6 results found for ''आईटी''
दस दिवसीय आसनसोल उत्सव का आयोजन
एचएलजी मोड़ निकट मैदान में दस दिवसीय चौथे आसनसोल उत्सव का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ. आसनसोल उत्सव में आईटी, इंजीनियरिंग काॅलेज, राज्य सरकार के जन कल्याणकारी एवं सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, हस्त निर्मित उत्पादों, सजावट, खादी वस्त्र आदि के स्टाॅल लगाये गये हैं.
Delhi में 18 से 21 नवंबर तक चलेगा 8वां कृषि सांख्यिकी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, बिल गेट्स करेंगे उद्घाटन
नयी दिल्ली : भारत में आयोजित किये जा रहे कृषि-सांख्यिकी पर आठवें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन- 2019 का उद्घाटन सूचना प्रौद्योगिकी सॉफ्टवेयर क्षेत्र के दिग्गज बिल गेट्स करेंगे. यह सम्मेलन दिल्ली में 18 से 21 नवंबर तक चलेगा. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक त्रिलोचन महापात्र ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री, नरेन्द्र सिंह तोमर इस सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे तथा 18 नवंबर 2019 को आईटी क्षेत्र की की विख्यात हस्ती बिल गेट्स सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.
चुनावी मुद्दा बने तकनीकी शिक्षा
बालेंदु शर्मा दाधीच जी का लेख ''क्या चंद्रयान हैकरों का शिकार हुआ'' सचमुच में आश्चर्यचकित करता है कि एक आईटी शक्ति होने के बाद भी हम हैकरों से पार न पा सके.
मूडीज की क्रेडिट रेटिंग आने के बाद शेयर बाजारों की रिकॉर्ड तेजी पर लगा ब्रेक, 330 अंक लुढ़का सेंसेक्स
मुंबई : मूडीज द्वारा भारत के क्रेडिट रेटिंग परिदृश्य को घटाने के बाद आईटी, एफएमसीजी, धातु और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में गिरावट से शुक्रवार को बीएसई सेंसेक्स 330 अंक गिर गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सूचकांक 330.13 अंक यानी 0.81 फीसदी गिरकर 40,323.61 अंक पर बंद हुआ. हालांकि, दिन के कारोबार में यह 40,749.33 अंक के नये रिकॉर्ड स्तर तक ऊपर भी गया. इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 103.90 अंक यानी 0.86 फीसदी लुढ़ककर 11,908.15 अंक पर बंद हुआ.
इन्फोसिस के चेयरमैन नीलेकणि ने कहा, भगवान भी नहीं बदल सकते कंपनी के आंकड़े
बेंगलुरु : देश की दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस के चेयरमैन नंदन नीलेकणि ने बुधवार को कहा कि व्हिसिल ब्लोअर की शिकायतों में कंपनी के सह-संस्थापक और पूर्व कर्मचारियों के शामिल होने की अटकलों का लगना कुछ लोगों की खराब सोच का ही नतीजा हो सकता है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सम्मानित व्यक्तित्व के लोगों को बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया है. उन्होंने कहा कि मैं कंपनी के सभी सह-संस्थापकों के योगदान का बेहद सम्मान करता हूं.
भारतीय आईटी कंपनियों के साथ भेदभाव कर रहा ट्रंप प्रशासन, खारिज किया जा रहा एच1बी वीजा
ट्रंप प्रशासन की अति प्रतिबंधात्मक नीतियों के चलते एच-1बी आवेदनों को खारिज किए जाने की दर 2015 के मुकाबले इस साल बहुत अधिक बढ़ी हैं. एक अमेरिकी थिंक टैंक की तरफ से किए गए अध्ययन में यह भी सामने आया है कि नामी गिरामी भारतीय आईटी कंपनियों के एच-1बी आवेदन सबसे ज्यादा खारिज किए गए हैं.