298 results found for ''अस्पताल''
भागलपुर एसिड अटैक : इलाज के दौरान पीड़िता की मौत, आखिर हार गयी जिंदगी से जंग
भागलपुर : बिहार में भागलपुर के अलीगंज की तेजाब पीड़िता का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रविवार की रात करीब 9 बजे निधन हो गया है. 19 अप्रैल को तेजाब हमले की शिकार हुई छात्रा को वाराणसी के समयन अस्पताल से रविवार की शाम एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था. समयन अस्पताल में छात्रा की हालत दो दिनों से अचानक बिगड़नी शुरू हो गयी थी. इसके बाद उसे सफदरजंग अस्पताल दिल्ली भेज दिया गया.
डॉ पायल ताड़वी आत्महत्या मामले में आरोपी डॉक्टरों ने पत्र लिखकर कहा, बिना हमारा पक्ष सुने हो रही कार्रवाई
बीवाईएल नायर अस्पताल में डॉ पायल ताड़वी द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले में आरोपी डॉक्टरों ने महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर (मार्ड) को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने यह मांग की है कि बिना हमारा पक्ष सुने जिस तरह पुलिस बल और मीडिया के दबाव में जिस तरह से जांच की जा रही है वो गलत है. आरोपी डॉक्टरों ने कॉलेज से मांग की है कि वे इस मामले में निष्पक्ष जांच करायें.
एयर एंबुलेंस से एसिड अटैक पीड़िता सफदरगंज पहुंची
भागलपुर : एसिड अटैक की शिकार बनी बेटी को रविवार को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी से सफदरगंज अस्पताल दिल्ली रेफर किया गया. सुरक्षित और जल्द से जल्द अस्पताल में ले जाने के लिए जिला प्रशासन ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर रखी थी. देर रात में ही उसे अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया.
गंभीर रूप से झुलसी विवाहिता की मौत, पति गिरफ्तार
बोकारो : पेटरवार थाना क्षेत्र के चलकरी गांव निवासी विवाहिता पूजा कुमारी (19 वर्ष) की मौत इलाज के दौरान रविवार को बोकारो जेनरल अस्पताल में हो गयी. पूजा का बयान दंडाधिकारी ने बीजीएच में इलाज के दौरान शनिवार को दर्ज किया था. दंडाधिकारी के समक्ष पूजा के मृत्यु पूर्व दिये गये बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पति चंदन रजक को गिरफ्तार कर लिया है.
न ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त, न ही बिल्डिंग ठीक, 'वेंटिलेटर' पर प्रभावती अस्पताल
जितेंद्र मिश्र, गया : प्रभावती अस्पताल (लेडी एलगीन) के नाम से प्रचलित है. अस्पताल बनने के समय से अब तक किसी ने यहां ड्रेनेज सिस्टम बनाने पर ध्यान नहीं दिया. पहले आसपास का इलाका खाली था. इसके कारण नाला का पानी निकल जाता था. अब पानी निकलना मुश्किल हो गया है.
अस्पताल में बाबूलाल से मिलने पहुंचे दुलाल
जमशेदपुर : बसपा नेता दुलाल भुइयां रविवार को एमजीएम अस्पताल के आइसीयू में भर्ती चंपई सोरेन के पुत्र जेएमएम नेता बाबूलाल सोरेन से मिलने पहुंचे. अस्पताल पहुंच कर उन्होंने बाबूलाल से मिलकर उनका हालचाल पूछा व जल्द ठीक होने की कामना की.
भीषण गर्मी का लोगों पर पड़ रहा असर, दो दिनों में उल्टी-दस्त से पीड़ित 118 बच्चे भर्ती
मुजफ्फरपुर : भीषण गर्मी का सीधा असर लोगों के शरीर पर पड़ रहा है. गर्मी बढ़ते ही अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है. अस्पताल में चाहे दवा वितरण काउंटर हो या फिर डाॅक्टर का कक्ष, सभी जगह भीड़ बढ़ने से मरीजों को इलाज कराने में परेशानी उठानी पड़ रही है. डॉक्टर भी परेशान दिख रहे हैं.
किडनी ट्रांसप्लांट कराने वालों को जिंदगी भर मुफ्त दवाएं देगी बिहार सरकार
पटना : राज्य के सरकारी अस्पतालों में किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाले मरीजोें को सरकार जीवन भर मुफ्त दवाएं उपलब्ध करायेगी. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने रविवार को इसकी घोषणा की. आइजीआइएमएस में पटना ट्रांसप्लांट अपडेट समारोह का उद्घाटन करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए कम संख्या में मरीजों के आगे आने पर चिंता प्रकट की.
जलापूर्ति पाइप की मरम्मत, मरीजों को मिला पानी
नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जलापूर्ति पाइप फटने की वजह से शनिवार से वार्ड व अधीक्षक कार्यालय के आसपास में कायम पानी की समस्या रविवार को दूर हो गयी. अस्पताल प्रशासन के निर्देश के उपरांत मेकैनिकल गैंग ने फटे जलापूर्ति पाइप की मरम्मत का कार्य कराया. इसके बाद दोपहर से मरीजों को पानी मिलने लगा. दरअसल शनिवार को अस्पताल अधीक्षक आवास के पास जलापूर्ति पाइप फट जाने की स्थिति में अस्पताल में पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी थी.
देवघर : शौचालय बनाने के लिए नहीं मिली राशि, तो महिला ने खाया जहर
देवघर : स्वच्छ भारत मिशन के तहत देवघर में युद्ध स्तर पर शौचालय निर्माण किये गये. प्रशासन ने देवघर को एक साल पहले ओडीएफ भी घाेषित कर दिया, पर यह दावा हकीकत से परे है. एक साल से नगर निगम का चक्कर काट रही वार्ड नंबर 27 स्थित बंधा की मीता देवी को जब शौचालय निर्माण के लिए राशि नहीं मिली, तो उसने रविवार को जहर खा लिया. आनन-फानन में पति सूरज चंद्र उसे सदर अस्प्ताल लेकर पहुंचे. डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज के बाद मीता की हालत खतरे से बाहर बतायी. मीता के पति सूरज ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है कि वे घर में शौचालय बना सकें. प्रधानमंत्री ने जब इस योजना की शुरुआत की, तो उन्हें भी उम्मीद जगी कि उन्हें भी शौचालय मिलेगा. इसके लिए एक साल पहले वार्ड पार्षद बिहारी महतो को आवेदन भी दिया था, पर पार्षद ने पहल नहीं की. वहां से निराश होने पर नगर निगम में आवेदन दिया, लेकिन परिणाम शून्य निकला. उसने कहा कि जब वार्ड पार्षद के पास जाते थे, तो वह नगर निगम भेज देता था. निगम कार्यालय जाने पर कहा जाता था कि शौचालय आवंटन की स्वीकृति तो वार्ड पार्षद ही देंगे. वे लोग एक साल से पार्षद और निगम कार्यालय का चक्कर काटते-काटते थक गये. इस दौरान घरवालों को शौच के लिए खुले में जाना पड़ता था. इससे परिवार की महिलाएं असुरक्षित महसूस करती थी. जब निराशा हाथ लगी, तो इज्जत की खातिर पत्नी ने जहरीला पदार्थ खा लिया. संयोग से उसकी नजर पत्नी पर पड़ी, तो वे अस्पताल लेकर पहुंचे और उसकी जान बच गयी. सिस्टम की बेरुखी के बाद महिला ने उठाया कदम शौचालय के लिए एक साल से पार्षद व नगर निगम का काट रही थी चक्कर
गुमला : जैप के हवलदार ने थाना परिसर में खुद को मारी तीन गोली, मौत
गुमला जिला के पालकोट थाना में पदस्थापित जैप के हवलदार संतोष कुमार महतो ने खुद को गोली मार ली है. इंसास रायफल से तीन गोली मारे जाने की सूचना है. गुमला सदर अस्पताल से रांची रिम्स ले जाने के क्रम में हवलदार की मौत हो गयी. डॉक्टर ने कहा कि हवलदार का पल्‍स काम करना बंद कर दिया है.
ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल
साउथम्पटन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गये और उन्हें आधे मैच के बाद ही स्कैन कराने के लिये अस्पताल जाना पड़ा. वुड को शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में केवल 3.1 ओवर करने के बाद मैदान छोड़ना पड़ा था.
हेवी बोरिंग से वाटर सप्लाई की योजना
पानी की किल्लत को देखते हुए मगध मेडिकल अस्पताल में नयी बोरिंग का काम शुरू कर दिया गया है. यहां पानी की समस्या को लेकर प्रभात खबर के 22 मई के अंक में ''सिटी स्कैन'' पेज पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद पानी समस्या के निराकरण के लिए काम शुरू किया गया.
दो गांवों के लोगों में मारपीट एक की आंख फूटी
शनिवार को सूर्यपूरा व खिरियावां गांव के लोगों में जम कर मारपीट हुई. इसमें कई लोग घायल हुए. दोनों पक्षों से घायल लोगों को इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
सूरत अग्निकांड के बाद बिहार सर्तक : राज्य भर के कोचिंग सेंटर, अस्पतालों में फायर सेफ्टी इंतजामों की होगी जांच
गुजरात के सूरत में एक कोचिंग संस्थान में अगलगी की घटना के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी कोचिंग सेंटरों, ट्यूशन पढ़ाने वालों और अस्पतालों में फायर सेफ्टी के मानकों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. जिन संस्थानों मेें आग से निबटने के उपाय नहीं होंगे, उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई होगी.
युवक ने युवती को पीटा
करबिगहिया के जीत लाल पथ में रहने वाले युवक गोलू ने एक युवती की डंडे से पिटाई कर दी. जिसमें युवती को सिर में चोटें आयी हैं. साथ ही उसकी मां से भी बदसलूकी की. युवती को गर्दनीबाग अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद युवती ने जक्कनपुर थाने में लिखित शिकायत की है.
वज्रपात से घायल दो की एमजीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत
बोड़ाम की सुमित्रा हांसदा व एमजीएम थाना क्षेत्र के देवेन महतो को शुक्रवार को वज्रपात में घायल होने के बाद शुक्रवार को एमजीएम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार को दोनों की मौत हो गयी. मौत के बाद दोनों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.
दो गुटों में हुई जम कर गोलीबारी, दो घायल
हावड़ा जिले के गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत पिलखाना में शुक्रवार देर रात दो गुटों में जम कर गोलीबारी हुई. इसमें दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. दोनों घायलों को पहले हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में बेहतर इलाके के लिए डॉ
प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती व उसकी मां को मारा चाकू
नदिया के रानाघाट में प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर एक युवती और उसकी मां को चाकू से हमला कर घायल करने का मामला सामने आया है. इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हुए हैं और रानाघाट महकमा अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और उसकी जम कर पिटाई की.
बोकारो : बाइक ने ट्रेलर को पीछे से मारी टक्कर दो की मौत, एक गंभीर
एनएच 32 स्थित एसआर पेट्रोल पंप के पास खड़े ट्रेलर (एन एल01एल-3307) को बाइक ने पीछे से जबरदस्त टक्कर मारी. इससे बाइक पर सवार तीन में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक युवक गम्भीर रूप से घायल है. वह मरणासन्न अवस्था में है. स्थानीय लोगों ने उसे 108 एम्बुलेंस की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.