58 results found for ''अर्जुन''
झारखंड के सरायकेला में उड़ान भरने से पहले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन फेल
सरायकेला : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हेलीकॉप्टर के दोनों इंजन शुक्रवार को झारखंड में फेल हो गये. सरायकेला से जमशेदपुर जाने के लिए जेपी नड्डा काशी साहू कॉलेज में हेलीकॉप्टर में सवार हुए. उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव भी थे. इस दौरान हेलीकॉप्टर का इंजन स्टार्ट नहीं हुआ. पायलट ने काफी कोशिश की, लेकिन दो में से एक भी इंजन स्टार्ट नहीं हो पाया. बाद में जेपी नड्डा और अन्य नेताओं को सड़क मार्ग से जमशेदपुर जाना पड़ा.
रांची/सिमडेगा : आवास योजना के लिए बालू उपलब्ध करायें
रांची/सिमडेगा : सिमडेगा में गुरुवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की समीक्षा बैठक हुई. अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की. श्री मुंडा ने कहा कि सड़क निर्माण की गुणवत्ता में गड़बड़ी होने पर अधिकारियों पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है.
सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल रखें अधिकारी : अर्जुन
समाहरणालय में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की समीक्षा बैठक गुरुवार को हुई. अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता में गड़बड़ी होने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. बैठक के आरंभ में उपायुक्त विप्रा भाल ने पिछली बैठक का अनुपालन प्रतिवेदन से श्री मुंडा को अवगत कराया.
बदमाशों ने व्यवसायी से दिनदहाड़े लूटे 1.4 लाख
कटिहार : उदाकिशुनगंज : थाना अंतर्गत फुलौत चौक से रहटा के बीच मंगलवार को साढ़े नौ बजे कबाड़ी व्यवसायी से अपराधियों ने एक लाख चार हजार रुपये लूट लिया. एक बाइक पर सवार दो हथियार बंद अपराधियों ने कबाड़ी व्यवसायी कटिहार जिला के फलका थाना क्षेत्र के पोठिया गांव निवासी अर्जुन कुमार को ओवर टेक कर पिस्टल दिखाकर एक लाख चार हजार रुपये लूट लिया.
बदमाशों ने व्यवसायी से दिनदहाड़े लूटे 1.4 लाख
उदाकिशुनगंज : थाना अंतर्गत फुलौत चौक से रहटा के बीच मंगलवार को सुबह साढ़े नौ बजे कबाड़ी व्यवसायी से अपराधियों ने एक लाख चार हजार रुपये लूट लिया. एक बाइक पर सवार दो हथियार बंद अपराधियों ने कबाड़ी व्यवसायी कटिहार जिला के फलका थाना क्षेत्र के पोठिया गांव निवासी अर्जुन कुमार को ओवर टेक कर पिस्टल दिखाकर घटना को अंजाम दिया.
तीसरे दिन हुई सड़क हादसे में मृत व्यक्ति की पहचान
सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के कहरा कुटी के समीप बाइपास रोड में सड़क दुर्घटना में हुई मौत मामले में तीसरे दिन बुधवार को मृतक की पहचान सुपौल जिले के सुखपुर निवासी 35 वर्षीय सफाई कर्मी अर्जुन मल्लिक के रूप में की गयी. बुधवार को सदर थाना पहुंचे परिजनों ने बताया कि मृतक शहर के प्रगति क्लासेज के छात्रावास में सफाई कर्मी के रूप में काम करता था.
POK भारत का हिस्सा, आने वाले समय में इसे भी वापस लेंगे : अर्जुन मुंडा
सरायकेला के धर्मशाला में भाजपा नगर समिति की ओर से प्रवास सम्मेलन आयोजित की गयी. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जम्मु-कश्मीर के लोग भी 370 के कारण घुटन महसूस कर रहे थे. केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त कर इस घुटन को दूर करने के साथ-साथ विकास का द्वार खोला है. अब देश में एक विधान, एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान की व्यवस्था लागू हुई.
धनबाद : झाड़-फूंक बना परिवार में विवाद का कारण, मामला पहुंचा महापंचायत
मामला रूपन पंचायत अंतर्गत केन्दुआटांड़ गांव के दुर्गा सोरेन के परिवार का है. दुर्गा सोरेन को शादी के लगभग चार वर्ष बीत जाने के बाद भी संतान का सुख प्राप्त नहीं हो सका, इसके लिए पति-पत्नी इलाज करा रहे हैं. परिजनों के अनुसार दुर्गा सोरेन अपनी मां का इकलौता बेटा है. निसंतान होने के कारण सास-बहू में कभी-कभार मनमुटाव तो होता ही था लेकिन विवाद तब बढ़ गया जब दुर्गा के पत्नी को सांप ने काटा और वह झाड़ फूंक के लिए महाराजगंज (टुंडी) के बरवाटांड़ स्थित तांत्रिक अर्जुन ठाकुर के पास पहुंचे.
रांची : सीएनटी एक्ट से हेमंत ने की थी पहली बार छेड़छाड़ : मुंडा
प्रवास कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने झामुमो पर साधा निशाना रांची/खरसावां : केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि कुचाई में जल्द ही आदिवासी बच्चों की पढ़ाई के लिए नवोदय की तर्ज पर एकलव्य आदर्श विद्यालय खोला जायेगा. सरकार किसान, मजदूर, छोटे व्यवसायी समेत हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है.
विकास हमारी प्राथमिकता व प्रतिबद्धता, भ्रम फैलाने वालों से दूर रहें - अर्जुन मुंडा
सरायकेला- खरसावां जिला के कुचाई प्रखंड स्थित किसान भवन में भाजपा ने प्रवास कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा शामिल हुए. कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि भाजपा की सरकार हर वर्ग के लोगों के लिये योजना चला रही है. उन्होंने ये भी कहा कि जल, जंगल व जमीन की रक्षा के साथ-साथ आदिवासियों को उनका संवैधानिक अधिकार मिले, यह सुनिश्चित करना मेरे मंत्रालय की जिम्मेवारी है. इस जिम्मेवारी में हम बखूबी पूरा करेंगे.
जनजातियों के विकास को लेकर संवेदनशील हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : अर्जुन मुंडा
रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय जनजातीय विभाग के मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजातियों के विकास को लेकर बेहद संवेदनशील हैं. इस सरकार में साहसिक और ऐतिहासिक फैसले लेने की क्षमता है. यही वजह है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को सरकार ने खत्म किया. अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक पूरा देश एक है.
खरसावां : जल, जंगल, जमीन की सुरक्षा है मेरे मंत्रालय का दायित्व, मैं इसे निभाऊंगा : अर्जुन मुंडा
खरसावां : खरसावां सामुदायिक भवन में बुधवार को भाजपा का प्रवासी सम्मेलन आयोजित हुआ. सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है.
जल, जंगल, जमीन को लेकर भ्रमित न हों
आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है, लेकिन इस मुद्दे पर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है. इससे सतर्क रहने की जरूरत है. यह बात केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बुधवार को खरसावां सामुदायिक भवन में भाजपा के प्रवास सम्मेलन को संबोिधत करते हुए कही.
भाजपा का प्रवासी सम्मेलन, अर्जुन मुंडा ने कहा - जल, जंगल व जमीन की सुरक्षा मेरी जिम्मेवारी
खरसावां के सामुदायिक भवन में भाजपा का प्रवासी सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के सभी लोगों का जल, जंगल व जमीन से लगाव है.
4 साल की अनाथ बच्ची को अमेरिका में कार्यरत दंपती ने लिया गोद
सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता एवं पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन एवं महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर बच्ची लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया. ज्योति मोहन ने बताया कि उन्हें पहले से एक लड़की नंदिता 16 वर्ष एवं एक लड़का अर्जुन 12 वर्ष का है.
कोसी नदी में नहा रहा था बालक, डूबने से हुई मौत
निर्मली : थाना क्षेत्र के दिघिया गांव के वार्ड नंबर चार निवासी अर्जुन सिंह के पुत्र अभिनव कुमार की सोमवार को कोसी नदी के कछार में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी.
स्कूल में पोषण पाठशाला का हुआ आयोजन
बरबीघा (शेखपुरा) : बरबीघा के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान आदर्श विद्या भारती के सभागार में राष्ट्रीय पोषण माह के तहत पोषण पाठशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्य संजीव कुमार, सत्यजीत पटेल, राजीव कुमार, राजा बाबू, रवि शंकर, अर्जुन प्रसाद, सौरभ कुमार आदि के अलावा विद्यालय के छात्र- छात्राएं उपस्थित थे. इस अवसर पर पीरामल फाउंडेशन के नीरज कुमार ने छात्र-छात्राओं को पोषण अभियान को सफल बनाने के लिए शपथ दिलाया.
अलग-अलग जगहों पर डूबने से तीन की हुई मौत
अलग-अलग गावों में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गयी. पूर्वी सरेया पंचायत के खाप टोला चौर स्थित पोखर में डूबने से सतन यादव का पुत्र अर्जुन कुमार (11) की मौत हो गयी. वहीं, परसौनी पंचायत के भाजा छापर निवासी दिलीप महतो का पुत्र बड़कू महतो (10) की मौत नदी में डूबने से हो गयी.
उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों और सीओ पर किया हमला
रविवार की देर शाम रूपसपुर गांव में किराये के मकान में रह रहे परबलपुर गांव निवासी अर्जुन ठाकुर की सड़क हादसे में मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने एनएच को जाम कर दिया. इस दौरान बाइक सवार नगरनौसा निवासी अभिषेक कुमार जाने का प्रयास किया, तो लोगों ने उसकी पिटाई कर दी़
पीएम मोदी 12 को एकलव्य विद्यालय संगठन की करेंगे लांचिंग, देशभर में 462 नये एकलव्य मॉडल विद्यालय बनेंगे
देश में नवोदय विद्यालय संगठन की तर्ज पर एकलव्य विद्यालय संगठन बनाया जायेगा. इसके तहत देशभर में 462 नये एकलव्य मॉडल विद्यालय बनेंगे. इनमें से 69 झारखंड में बनने हैं. प्रधानमंत्री 12 सितंबर को झारखंड प्रवास के दौरान इस योजना की लांचिंग करेंगे. जिन प्रखंडों में जनजातीय आबादी 50 फीसदी या अधिक है, एकलव्य मॉडल विद्यालय खोले जाने हैं. यह जानकारी केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को दी. वह सोमवार को होटल बीएनआर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मोदी सरकार 0.2 के पहले 100 दिन की उपलब्धियों की चर्चा कर रहे थे. उनके साथ सांसद महेश पोद्दार व संजय सेठ भी मौजूद थे.