7 results found for ''अर्जित''
सेक्स रैकेट कांड में फरार विधायक अरुण यादव को क्या राजद पार्टी से निकालेगा : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को कहा है कि भोजपुर व पटना से जुड़े सेक्स रैकेट कांड में गिरफ्तारी वारंट निकलने के बाद फरार संदेश के राजद विधायक अरुण यादव वही हैं, जिन्होंने लालू परिवार के काले धन को सफेद करने के लिए 13 जून, 2017 को लालू यादव की मां के नाम पर बने ‘मरछिया देवी कमर्शियल काॅम्पलेक्स’ के 5 फ्लैट्स 2 करोड़ 56 लाख 76 हजार रुपयों का राबड़ी देवी को भुगतान कर खरीद लिया था. उन्होंने कहा कि लालू यादव के बेहद करीबी अरुण यादव ने बालू की अवैध कमाई से अर्जित रुपयों को अपनी कंपनी किरण दुर्गा कंस्ट्रक्शन प्रा. लि, पुत्र राजेश कुमार रंजन व दीपू कुमार तथा पत्नी किरण देवी के नाम से फ्लैट्स खरीदे थे.
40 नक्सलियों व उग्रवादियों की संपत्ति की जांच की जायेगी
रांची : राज्य के 40 से अधिक नक्सलियों और उग्रवादियों की संपत्ति की जांच होगी. जांच में लेवी के रुपये से संपत्ति अर्जित किये जाने या अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित किये जाने की पुष्टि होने पर संपत्ति जब्त करने के लिए पुलिस प्रस्ताव तैयार करेगी. तैयार प्रस्ताव को सरकार के पास भेजा जायेगा. इसके बाद सरकार की अनुमति से संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी.
सोनपुर रेलमंडल को 82.52 करोड़ की आमदनी
सोनपुर : पूर्व-मध्य रेल सोनपुर मंडल ने अगस्त, 2019 में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करते हुए 82.52 करोड़ रुपये की आमदनी अर्जित की है. सोनपुर मंडल को अगस्त माह में यात्री यातायात से 39.79 करोड़ रुपये, माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये एवं अन्य विविध स्रोतों से 6.06 करोड़ रुपये सहित कुल 82.52 करोड़ रुपये की प्रारंभिक आय प्राप्त हुई, जो पिछले वित्तीय वर्ष के अगस्त माह में प्राप्त कुल आय 72.12 करोड़ रुपये की तुलना में 10.40 करोड़ रुपये अधिक है. सोनपुर मंडल का माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये प्राप्त हुए जो कि अगस्त, 2018 में माल लदान से प्राप्त आय 30.67 करोड़ रुपये की तुलना में 06 करोड़ रुपये अधिक है.
जमीन के अभाव में व्यायामशाला बनाने की योजना लटकी अधर में
अरवल : जमीन नहीं मिलने के कारण खेल भवन और मिनी स्टेडियम निर्माण की योजना फाइलों में ही कैद होकर रह गयी है. फिर भी यहां के खिलाड़ी अपने दम पर बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर सूबे का नाम रोशन कर रहे हैं.
बिहारः BJP सांसद के बेटे का कटा चालान, मंत्री के बेटे पर जुर्माना नहीं करने पर एसआई सहित तीन सस्पेंड
पटना : बिहार म्यूजियम के पास रविवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु का भी चालान काटा गया. उन्होंने सीट बेल्ट नहीं लगा रखा था. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत की काली फिल्म लगी गाड़ी रुकवाने के बावजूद बिना जुर्माना किये उन्हें छोड़ देने पर तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.
चंद्रयान-2 : संपर्क टूटा है, संकल्प नहीं, ऑर्बिटर अभी भी चांद की परिक्रमा में
जो शोर के बीच संगीत सुन सकता है, वही बड़ी उपलब्धियां अर्जित कर सकता है. चांद की सतह से मात्र 2.1 किलोमीटर पहले लैंडर ''विक्रम'' से इसरो नियंत्रण कक्ष का संपर्क टूटने की घटना को भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक विक्रम साराभाई की इस उक्ति के माध्यम से देखा जाना चाहिए.
रांची : पूर्व मंत्री बंधु तिर्की मामले में सीबीआइ केस डायरी पेश करे
आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में निचली अदालत के आदेश को चुनाैती देने का मामला रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस अनंत बिजय सिंह की अदालत में शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले के आरोपी पूर्व मंत्री बंधु तिर्की की अोर से दायर रिवीजन पिटीशन पर सुनवाई हुई.