418 results found for ''अमेरिकी भारतीय यूट्यूबर''
चंद्रशेखर बने सोनपुर मंडल के नये वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक
हाजीपुर : भारतीय रेल यातायात सेवा के 2010 बैच के अधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद ने सोनपुर के नए वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया.
वर्ल्डकप 2019: 'धोनी को रुलाया, आज गप्टिल भैया खुद रो रहे हैं' #SOCIAL
धोनी को रन आउट करके भारतीय फैंस का सपना तोड़ने वाले गप्टिल फ़ाइनल में जब रन आउट हुए तो आम लोगों ने क्या कहा.
चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग रद्द पर इसरो की हो रही तारीफ
चंद्रयान के प्रक्षेपण में सतर्कता बरतने के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की तारीफ करते हुए विभिन्न अंतरिक्ष वैज्ञानिकों ने कहा है कि भारत के दूसरे चंद्रमा मिशन चंद्रयान -2 के प्रक्षेपण को समय रहते रद्द करने के लिए अंतरिक्ष एजेंसी की प्रसंशा करनी चाहिए.
RBI ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पर 10 लाख रुपये का लगाया जुर्माना
मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक ने साइबर सुरक्षा रूपरेखा पर उसके निर्देशों का अनुपालन नहीं करने के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. रिजर्व बैंक ने बयान में कहा कि यह जुर्माना 9 जुलाई, 2019 को लगाया गया. केंद्रीय बैंक ने बयान में कहा है कि यह कार्रवाई नियामकीय अनुपालन में खामियों की वजह से की गयी है और इसका उद्देश्य बैंक द्वारा अपने ग्राहकों के साथ किये गये किसी करार या लेन-देन की वैधता पर सवाल उठाना नहीं है.
भारत में अगले पांच साल का दौरान कीवी फल का निर्यात दोगुना करेगा चिली
चेन्नई : लैटिन अमेरिकी देश चिली ने अपने कीवी फल की खपत और उसके स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सोमवार को प्रचार अभियान शुरू किया. चिली फ्रूट एक्सपोर्ट्स एसोसिएशन के यूरोप, एशिया और पश्चिम एशिया विपणन प्रमुख क्रिश्चियन कारवाजल के मुताबिक, उद्योग की योजना अगले पांच साल में भारत को कीवी का निर्यात 2018 के मुकाबले दोगुना करने की है.
चीन ने दी सफाई, अफगान शांति प्रक्रिया से भारत को नहीं रखा बाहर
चीन ने सोमवार को कहा कि अफगानिस्तान में शांति लाने के प्रयासों से भारत को बाहर नहीं रखा गया है. चीन ने युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए कुछ दिन पहले अमेरिका, रूस और पाकिस्तान के साथ एक अहम बैठक की मेजबानी की थी. उसी सिलसिले में चीन की ओर से यह टिप्पणी की गयी है.
रवि शास्त्री को मुख्य कोच पद के लिये फिर से करना होगा आवेदन
बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच सहित सहयोगी स्टाफ के लिये जल्द ही नये आवेदन मंगवाएगा और इस तरह से रवि शास्त्री को फिर से आवेदन करना होगा, क्योंकि उनका अनुबंध अगले महीने के वेस्टइंडीज दौरे के बाद समाप्त हो जाएगा.
आॅस्ट्रेलिया में भारी तलाश के बाद मिला भारतीय विद्यार्थी का शव
आॅस्ट्रेलिया में लापता हो गये 21 वर्षीय एक भारतीय विद्यार्थी का शव सोमवार को विक्टोरिया के मैरीजविले क्षेत्र में मिला. पुलिस ने उसे ढूंढने के लिए एक स्थानीय बांध तक को खाली करा दिया था.
वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का चयन, धौनी के भविष्य पर फैसला नहीं
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा 19 जुलाई को होगी, लेकिन तीन अगस्त से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की शृंखला के लिए महेन्द्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है.
रोजगार हासिल करने की कम संभावना वाले पाठ्यक्रम को अनुमति नहीं देगा एआईसीटीई
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) शैक्षणिक सत्र 2020-21 से इंजीनियरिंग में ऐसे पारंपरिक पाठ्यक्रमों की अनुमति नहीं देगा जिसमें रोजगार हासिल करने की कम संभावना होती है.
रोजगार हासिल करने की कम संभावना वाले पाठ्यक्रम की अनुमति नहीं देगा एआईसीटीई : मंत्री
नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) शैक्षणिक सत्र 2020-21 से इंजीनियरिंग में ऐसे पारंपरिक पाठ्यक्रमों की अनुमति नहीं देगा जिसमें रोजगार हासिल करने की कम संभावना होती है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर में निशंक ने यह भी कहा कि आगे से ‘आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस'' जैसे उभरते क्षेत्र से जुड़े पाठ्यक्रमों को मंजूरी दी जाएगी .
Trade War और ग्लोबल डिमांड में कमी के चलते 27 साल के निचले स्तर पर चीन की आर्थिक वृद्धि दर
बीजिंग : चीन की आर्थिक वृद्धि दर की रफ्तार इस साल की दूसरी तिमाही में करीब तीन दशक के सबसे निम्न स्तर 6.2 फीसदी पर रही. अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध और वैश्विक स्तर पर मांग में कमी के चलते कम्युनिस्ट देश की जीडीपी वृद्धि दर में कमी आयी है.
'Lion King' के बाद शाहरुख खान का बड़ा धमाका, ऑस्ट्रेलिया से मिला यह सम्मान!
मेलबर्न : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को अपनी ‘मीर फाउंडेशन'' के जरिये वंचित बच्चों, महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में प्रयास में योगदान करने तथा भारतीय मनोरंजन उद्योग में उनकी उपलब्धियों के लिये मेलबर्न स्थित ‘ला ट्रोब विश्वविद्यालय'' से प्रतिष्ठित डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जाने वाला है. खान अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) के 10वें संस्करण में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे.
WORLD CUP फाइनलः मार्टिन गप्टिल के रन आउट ने तोड़ा न्यूजीलैंड का सपना, भारतीय फैंस बोले- जैसी करनी वैसी भरनी!
क्रिकेट का ''मक्का'' कहे जाने लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्डकप 2019 का फाइनल नाखून चबा देने वाला था. क्रिकेट दर्शकों की सांसें मानो थम सी गईं. शायद इससे बढ़िया क्रिकेट वर्ल्डकप का फाइनल कभी देखा ही ना गया हो.
स्टार्टअप: नौकरी पर निर्भरता को कम करके स्वरोजगार के लिये प्रेरित करने की अवधारणा
भारत का युवा पढ़ाई के बाद सरकारी नौकरी की चाह रखता है. हमारी शिक्षा पद्दति और सामाजिक परिवेश भारतीय युवाओं को एक अदद सरकारी नौकरी की ओर प्रेरित करता है. नौकरी सामाजिक प्रस्थिति का विषय बन जाती है. साल 2014 में जब राजग की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप इंडिया-स्टैंडअप इंडिया का नारा दिया.
बहुत जल्द झारखंड में बढ़ेंगी रेल सुविधाएं
रांची : रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा कि भारतीय रेल देश को जोड़ने का काम कर रही है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक रेल का जाल बिछा है. जिस प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सड़कों के माध्यम से देश का जोड़ने का काम किया था, उसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे के माध्यम से किया जा रहा है.
तकनीकी खामी की वजह से रोकी गयी चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग, चंद मिनट पहले आयी खबर, राष्‍ट्रपति थे मौजूद
श्रीहरिकोटा : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के दूसरे मून मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग तकनीकी कारणों से रोक दी गयी है. लॉन्च से ठीक 56.24 सेकंड पहले चंद्रयान-2 का काउंटडाउन रोकने की खबर आयी. अगली तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी.
हार के स्पांसर क्यों नहीं
क्रिकेट के विश्व कप में सेमीफाइनल में भारतीय टीम क्या हारी, शोक छा गया है. सिर्फ दर्शकों में नहीं, स्पांसरों में भी जिन्होंने वर्ल्ड कप में पैसा लगाया है. भारत बाहर हो जाये, तो टूर्नामेंट को भारतीय दर्शक न मिलते. भारतीय दर्शक मैच न देखें, तो मैच का हाल राजनीतिक दलों के संसदीय दल की बैठक जैसा हो जाता है. बैठक है, पर रौनक नहीं है.
आरबीआइ नोटों को पहचानने के लिए ला रहा है एप, अब नेत्रहीन पहचानेंगे नोट
नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) दृष्टिबाधित या नेत्रहीन लोगों को नोटों की पहचान करने में मदद के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन (मोबाइल ऐप) पेश करेगा.
पटना : अभिलेखागार में रखे 10 करोड़ दस्तावेज होंगे ऑनलाइन : डिप्टी सीएम
पटना : अब कोई भी राज्य अभिलेखागार में रखे दस्तावेजों को आॅनलाइन पढ़ सकेगा. सरकार 10 करोड़ दस्तावेजों को डिजिटलाइजेशन करने जा रही है. अमेरिकी इतिहासकार वाल्टर हाउजर के पास स्वामी सहजानंद से जुडे दस्तावेजों को अभिलेखागार में सौंपने के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह जानकारी दी.