5 results found for ''अमेजन''
अब ई-कॉमर्स कंपनियों को हर साल देना होगा FDI अनुपालन रिपोर्ट, सरकार ने किया जरूरी
नयी दिल्ली : सरकार ने अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के लिए ऑडिटर द्वारा हर साल 30 सितंबर तक एफडीआई नीति के अनुपालन को लेकर रिपोर्ट जमा करने अनिवार्य किया है. इस कदम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि वे सभी नियमों का उपयुक्त तरीके से अनुपालन करें. सरकारी की ओर से अधिसूचना के अनुसार, ई-कॉमर्स कंपनियों को पिछले वित्त वर्ष के लिए सितंबर अंत तक ऑडिटर रिपोर्ट प्राप्त करनी होगी.
Forbes Billionaires List 2019: मुकेश अंबानी दुनिया के नौंवे सबसे अमीर व्यक्ति
नयी दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख मुकेश अंबानी 60 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के नौंवे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. फोर्ब्स पत्रिका की अरबपतियों की सूची में अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं.
ओप्पो का 20 वॉट पावर बैंक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध
ओप्पो ने बाजार में 20 वॉट वीओओसी फास्ट चार्जिंग पावर बैंक लॉन्च किया है. 10,000एमएएच बैटरी क्षमता से लैस यह पावर बैंक वीओओसी फ्लैश चार्ज के साथ आता है और टू-वे चार्जिंग को सपोर्ट करता है. यह पावर बैंक सभी स्मार्टफोन को सपोर्ट करता है. इसे अमेजन इंडिया अौर ऑफलाइन स्टोर्स से 1,499 रुपये में खरीदा जा सकता है.
ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ कैट के सदस्यों ने किया प्रदर्शन
कंफडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आह्वान पर बराकर चेंबरऑफ कॉमर्स द्वारा सोमवार शाम को ई- कॉमर्स कंपनियां मेजॉन एंड फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन कंपनी के खिलाफ में एक विशाल जुलूस बराकर स्टेशन से बस स्टैंड तक निकाला गया. जुलूस में प्रदर्शन कर रहे लोगो ने हाथों मे तख्तियां लेकर फ्लिपकार्ड व अमेजन वापस जाओ का नारा लगा रहे थे.
कैट का आग्रह, अमेजन प्रमुख से पहले हमसे मिलें प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस जनवरी में भारत आ रहे हैं. ऐसे में कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भेज कर आग्रह किया कि जेफ बेजोस से मिलने से पहले प्रधानमंत्री कैट के एक प्रतिनिधि मंडल को मिलने का समय दें, जिससे उनको ई-कॉमर्स व्यापार के वर्तमान हालातों पर देश के व्यापारियों के दृष्टिकोण और चिंताओं से अवगत कराया जा सके.