37 results found for ''अभियुक्त''
समझौता ब्लास्ट: धमाके से फ़ैसले तक
पंचकुला की स्पेशल एनआईए कोर्ट ने असीमानंद समेत चारों अभियुक्तों को बरी किया.
समझौता ब्लास्ट केस: असीमानंद समेत चारों अभियुक्त बरी, पाकिस्तान ने की निंदा
कोर्ट ने कहा कि अभियोजन पक्ष अभियुक्तों का दोष सिद्ध करने में नाकाम रहा. पाकिस्तान ने जताया विरोध
ब्रिटेन के वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में पेश किया गया भगोड़ा नीरव मोदी, 29 मार्च को होगी अगली सुनवाई
लंदन : पंजाब नेशलन बैंक (पीएनबी) के साथ 2 अरब डॉलर की कर्ज धोखाधड़ी मामले में भगोड़े आर्थिक अपराधी नीरव मोदी को बुधवार को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में पेश किया. लंदन की इस निचली अदालत ने नीरव की जमानत की अर्जी खारिज करते हुए उसे 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया है. अदालत के न्यायाधीश ने कहा कि इस बात का पर्याप्त आधार है कि यदि अभियुक्त को जमानत पर छोड़ा गया, तो वह बाद में आत्मसमर्पण के लिए पेश नहीं होगा.
रांची : जैप जवान की हत्या मामले में उम्रकैद
रांची : एजेसी एमपी मिश्रा की अदालत ने जैप जवान अंजन की हत्या करने के मामले में मुख्य अभियुक्त अमजद गद्दी को उम्रकैद की सजा सुनायी है.
दोषी बहनोई को आजीवन कारावास
जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय संजय कुमार सिंह की अदालत ने चंदवारा के शंकर साव हत्याकांड के मामले में त्वरित गति से न्याय करते हुए मुख्य अभियुक्त मृतक के बहनोई शोभा साव को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. अभियुक्त चंदवारा थाना अंतर्गत सरदारोडीह निवासी है.
चर्चित मिश्रबिगहा हत्याकांड में चार को आजीवन कारावास
जहानाबाद : 12 दिसंबर, 2017 की आधी रात परसबिगहा थाना क्षेत्र के मिश्रबिगहा गांव में अपराधियों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की पीट-पीटकर नृशंस हत्या कर दी थी. गांव के ही गेहूंअन यादव गिरोह के सदस्यों ने घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें गेहूंअन समेत उसके भाई और पत्नी को भी अभियुक्त बनाया गया था. सजा से पहले ही गेहुंअन की मौत जेल में ही हो गयी थी.
जालसाजी कर वाहन का कागजात तैयार किया
सेक्टर दो ए, 01-190 निवासी सुरेंद्र चौधरी की शिकायतवाद पर सोमवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है. मामले में सेक्टर तीन बी निवासी दीपक कुमार श्रीवास्तव, रीना कुमारी, चीरा चास निवासी कल्याणी श्रीवास्तव व हरिविंद सिंह को अभियुक्त बनाया गया है.
नाबालिग से विवाह कर छोड़ने के मामले में युवक गया जेल
जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के बांसकटा निवासी युवक सुशांत नायक को एक नाबालिग से विवाह कर उसे छोड़ना महंगा पड़ा. मामले में सोमवार को थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने अभियुक्त सुशांत नायक को उसके घर से गिरफ्तार कर चाईबासा जेल भेज दिया. इस संदर्भ में नाबालिग के साथ उसकी मां रविवार को जगन्नाथपुर थाना पहुंची थी और मामला दर्ज कराया था.
नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले के आरोपी को 10 साल की सजा
नाबालिग छात्रा का अगवा कर दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त विनोद ठाकुर उर्फ विनोद शर्मा बसरिया निवासी को दोषी पाते हुए सजा मुकर्रर की गयी है. सिविल कोर्ट के प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमेश कुमार ने निर्णय सुनाते हुए धारा 376 में 10 वर्ष सजा व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है.
पटना : सृजन घोटाले में अभियुक्तों की पेशी, भेजे गये जेल
पटना : करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले मामले सीबीआइ दो के विशेष अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत में गुरुवार को इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक राकेश कुमार, बैंककर्मी अजय कुमार पांडेय व नाजिर सहायक अमरेंद्र कुमार यादव को पेश किया गया. इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.
जिला प्रबंधक की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
छपरा : राइस मिलर के साथ मिलीभगत कर राज्य खाद्य निगम के एक करोड़ से अधिक की राशि के चावल को खुले बाजार में बेच उस राशि का गबन कर लेने के मामले में सह अभियुक्त बनाये गये निगम के जिला प्रबंधक की याचिका को न्यायालय ने खारिज कर दिया है.
नाबालिग छात्रा के अपहरण का मामला दर्ज
नगर के सेक्टर नौ ए, प्लस टू विद्यालय से गत दिनों एक मैट्रिक की छात्रा गायब हो गयी. परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की. 15 दिनों बाद अपहरण का मामला हरला थाना में गुरुवार को दर्ज कराया. मामले में अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.
रांची : यौन शोषण के मामले में शिक्षक दोषी करार
रांची : एजेसी एसके पांडे की अदालत ने यौन शोषण अौर आर्थिक दोहन करने के मामले में आरोपी राजेश एक्का को दोषी करार देते हुए जेल भेज दिया है. अदालत ने अभियुक्त को सजा सुनाने के लिए 16 मार्च की तिथि निर्धारित की है. अभियुक्त बूटी स्थित एक स्कूल में शिक्षक के रूप में कार्यरत था.
देल्हों दोहरे हत्याकांड में नामजद अभियुक्त रंजेश गिरफ्तार
मुजफ्फरपुर : नगर निगम में अब कर्मचारी व निगम के अधिकारी आमने-सामने आ गये हैं. बुधवार को उप नगर आयुक्त रणधीर लाल ने टैक्स दारोगा उमेश गुप्ता पर विज्ञापन से संबंधित संचिका जबरन छीनने व हाथापाई करने का आरोप लगाया है. इस बाबत उन्होंने लिखित शिकायत नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त, मेयर व उप मेयर से की है.
लखीसराय : कई कांडों का वांछित अभियुक्त दिलखुश कुमार गिरफ्तार
लखीसराय : पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के शर्मा के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर लखीसराय टाउन थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार एवं एसटीएफ एसओजी-1 के द्वारा संयुक्तरूप से छापामारी कर मंगलवार की रात्रि बभनगांवा गांव से रवींद्र सिंह के पुत्र 50 हजार के इनामी अपराधकर्मी कुख्यात दिलखुश कुमार को उसके घर से गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है.
हत्या मामले में दो महिलाओं को भेजा जेल
सूर्यगढ़ा : स्थानीय थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर एक 30 वर्षीय युवक नरेश दास की हत्या मामले में पुलिस ने मामले की अप्राथमिकी अभियुक्त नुनुलाल दास की पत्नी किरण देवी व निरंजन दास की पत्नी उमा देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
विधायक विनय, पूर्व सांसद वैद्यनाथ समेत पांच का सरेंडर
आंदोलन के तहत रेल परिचालन ठप करने के एक मामले में अभियुक्त बने पूर्व सांसद वैद्यनाथ महतो, लौरिया विधायक विनय बिहारी, पूर्व विधायक प्रदीप सिंह, पूर्व विधायक प्रभात रंजन व मुरली मनोहर गुप्ता ने बुधवार को कोर्ट में सरेंडर किया. जहां सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट ने सभी को जमानत दे दिया है. हालांकि इसको लेकर कोर्ट में काफी गहमागहमी का माहौल रहा.
राइस मिलर की अग्रिम जमानत पर हुई सुनवाई
छपरा(कोर्ट) : बिहार राज्य खाद्य निगम से तथ्यों को छिपाकर एवं अवैध कागजी खानापूर्ति कर एक ही जमीन पर दो राइस मिलों को दर्शाते हुए निगम से धोखाधड़ी करने के मामले में अभियुक्त बनाये गये राइस मिलर की अग्रिम जमानत याचिका पर जिला जज ने सुनवाई की.
बाइक चोरी मामले का फरार अभियुक्त गिरफ्तार
अररिया : नगर थाना पुलिस ने सोमवार की रात छापा मारकर बाइक चोरी के मामले में फरार चल रहे एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक नगर थाना पुलिस सोमवार की रात महलगांव थाना क्षेत्र के वारडेगा गांव में छापामारी कर बाइक चोरी के मामले में फरार चल रहे अभियुक्त मगनून पिता मो मुस्लिम को गिरफ्तार कर लिया.
यूसुफ हत्याकांड : बंटी, मकबूल और इस्माइल रिमांड पर
सीवान : मो शहाबुद्दीन के भतीजा यूसुफ हत्याकांड के तीन आरोपित को कोर्ट के आदेश पर रिमांड पर लेकर पुलिस ने पूछताछ की. इससे पहले पुलिस एक अभियुक्त रौनक अली से पूछताछ कर चुकी है. घटना के आइओ अभिषेक कुमार ने मो कैफ उर्फ बंटी, इसमाइल व मकबूल उर्फ बिल्ला को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के लिए सीजेएम कोर्ट में दुबारा आवेदन दाखिल किया था.