48 results found for ''अपहरण''
अपहरण का मामला प्रेम प्रसंग में बदला, कोर्ट ने प्रेमी को सौंपा
गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उचकागांव थाना क्षेत्र के पकड़ी श्रीकांत गांव से लगभग 5 माह पूर्व हुए अपहरण का मामला प्रेम प्रसंग में बदल गया. युवती के अपहरण को लेकर उसके पिता द्वारा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. पुलिस ने जब बरामद कर युवती को कोर्ट में प्रस्तुत करने पहुंची तो मामला कुछ और ही निकला गया. अपहृत युवती का बयान दर्ज करने के बाद युवती के रजामंदी पर न्यायालय द्वारा उसे उसके प्रेमी को सौंपने का आदेश सुनाया. जिसके बाद युवती अपने प्रेमी के संग चली गयी.
अपहृत कपड़ा व्यवसायी जमुनियां से बरामद
गोपालगंज : थावे के कपड़ा व्यवसायी को पिस्तौल का भय दिखा आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर अपहरण कर लिया गया. इसके आठ घंटे के भीतर पुलिस ने उसे विसंभरपुर थाना के जमुनियां उपाध्याय टोला के पास से बरामद कर लिया. पुलिस के हाथ एक भी अपहर्ता नहीं लगे हैं. पुलिस इस बरामदगी को बड़ी सफलता मान रही है. पुलिस ने जांच के बाद फिरौती में मांगे गये 15 लाख रुपये की बात से इन्कार किया है. पुलिस अब अपहर्ताओं की तलाश में छापेमारी कर रही है.
15 वर्षीया छात्रा के अपहरण व दुष्कर्म में शिक्षक दोषी करार
पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा के अपहरण और दुष्कर्म में शुक्रवार को एक शिक्षक को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए शिक्षक जरीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम बरमसिया निवासी नारायण तुरी (23 वर्ष) है.
ओंकार नाथ हत्याकांड मामले में दो दोषी करार
सीवान : एडीजे चार रामायण राम की अदालत ने ओंकार नाथ श्रीवास्तव हत्या के मामले में दो को दोषी पाया है. सजा के बिंदु पर 28 जून को सुनवाई की जायेगी. हत्या का कारण है कि 2009 में सारण जिला के मशरक थाना के बाहिमपुर निवासी सुरेंद्र कुमार सिंह के पुत्र उपेंद्र कुमार सिंह का मछली मारने के विवाद में अपहरण कर हत्या कर दी गयी थी. जिस मामले में मृतक ओंकार नाथ श्रीवास्तव अभियुक्त थे. इस मामले सारण व्यवहार न्यायालय से रिहा हो गये थे.
पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी के बेटे के अपहरण से जुड़े दो आतंकवादी ढेर
लाहौर : पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे और एक अमेरिकी नागरिक के अपहरण में कथित रूप से शामिल रहे इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध आतंकवादियों को पंजाब प्रांत में मार गिराया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.
नाबालिग को लेकर युवक फरार
बैंक मोड़ थाना क्षेत्र की एक नाबालिग को मटकुरिया रोड का रहने वाला मो. सद्दाम सिद्दिकी नामक युवक लेकर फरार हो गया. बैंक मोड़ थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. बैंक मोड़ थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है. 17 जून की रात दोनों घर से फरार हो गये. पुलिस ने युवक के चार दोस्त मो. सलमान, मो आमिर और दो अन्य को हिरासत में लिया है.
नाबालिग लड़की का अपहरण, प्राथमिकी
मुफस्सिल थाना क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें पटपरिया के सुमन कुमार, कुबेर सिंह, को
भटगामा के युवक के अपहरण की रची गयी थी साजिश : एसपी
चौसा : भटगामा के एक युवक की अपहरण मामले में बरी खुलासा सामने आयी है. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने चौसा थाने में मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया कि भटगामा के कुमोद यादव की अपहरण कांड में मोबाइल सीडीआर लोकेसन के आधार पर पता चलता है कि कुमोद की अपहरण भूमि विवाद का षड्यंत्र है.
युवक की बरामदगी को लेकर किया सड़क जाम
चौसा : अरजपुर पश्चिमी पंचायत स्थित भटगामा गांव के एक युवक का चौसा में अपहरण कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है.
दो प्राचार्यों के खिलाफ जमानतीय वारंट जारी
छपरा : जिले के दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुए विभिन्न मामलों में अभियुक्त बनाये गये कथित किशोरों की उम्र जांच के लिए प्राचार्य द्वारा नामांकन पंजी को प्रस्तुत नहीं करने के मामले में किशोर न्याय बोर्ड ने दो प्राचार्य के विरुद्ध जमानतीय वारंट जारी करने का आदेश दिया है. व्यवहार न्यायालय के किशोर न्याय बोर्ड ने भगवान बाजार थाना कांड संख्या 225/19, जिसमें एक किशोरी का शादी की नीयत से अपहरण करने के मामले में एक कथित किशोर को अभियुक्त बनाया गया है, की उम्र जांच के लिए प्राचार्य से नामांकन पंजी की मांग की गयी थी.
लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सजा
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सुनायी और 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जानकारी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के कोनमेंजरा टेचाटोली निवासी रोशन बड़ाइक ने वर्ष 2015 में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे महानगर में ले जाकर बेच दिया था.
लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सजा
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सुनायी और 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जानकारी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के कोनमेंजरा टेचाटोली निवासी रोशन बड़ाइक ने वर्ष 2015 में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे महानगर में ले जाकर बेच दिया था.
उग्रवादी हिंसा की पीड़िता ने नौकरी की लगायी गुहार
उग्रवादी हिंसा में पुत्र को गंवाने के बाद पीड़ित मां रशन टोपनो मुआवजा व नौकरी की मांग को लेकर पिछले दो सालों से सरकारी अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगाने को विवश है. रशन कामडारा थाना क्षेत्र के ग्राम हाफु आंवराटोली की रहने वाली है. 16 जून 2017 को रशन के पुत्र लोवन टोपनो की उग्रवादियों ने अपहरण कर तुरबुल जंगल में ले जाकर हत्या कर दी थी.
दलित लड़की को अविलंब बरामद करने की मांग
झारखंड राज्य अनुसूचित जाति अधिकार मोर्चा ने सोमवार को एकदिवसीय धरना दिया. अध्यक्षता प्रदेश संरक्षक महेंद्र पासवान व संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पासवान व प्रवक्ता बलराम राम ने किया. 13 अप्रैल को इचाक प्रखंड के बोंगा ग्राम स्थित एक दलित लड़की रूबी कुमारी का अपहरण कर लिया गया, जिसकी आज तक बरामदगी नहीं हो पायी है.
अपहरण का केस दर्ज करने में टालमटोल करने पर सुल्तानगंज इंस्पेक्टर निलंबित
भागलपुर : बिहार के भागलपुर में सुल्तानगंज स्थित अजगैबी ज्वेलर्स में कारीगर का काम करने वाले छोटू उर्फ रंजीत कुमार के गायब होने मामले में केस दर्ज नहीं करने पर सुल्तानगंज थानेदार सह इंस्पेक्टर अमर विश्वास को डीआईजी विकास वैभव ने सोमवार को निलंबित कर दिया है. छोटू तातारपुर थाना क्षेत्र के मंदरोजा निवासी कृष्ण प्रसाद साह का पुत्र है. कृष्ण का पुत्र 25 मई से ही गायब था.
अभिनेता बनने के लिये अपने ही अपहरण का नाटक किया, गिरफ्तार
नोएडा (उत्तर प्रदेश) : नोएडा में एक युवक को अपने अपहरण का नाटक करने और परिवार से छह लाख रुपये फिरौती मांगने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार युवक अभिनेता बनने के लिए संघर्षरत है. उनसे अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिये यह कदम उठाया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि युवक की पहचान विजय के रूप में हुई है. वह उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले का रहने वाला है और फिलहाल नोएडा के बहलोलपुर में रह रहा था.
दो निजी क्लिनिक संचालकों की आपसी रंजिश में हुई गोलीबारी
कोचस : थाना क्षेत्र के मोहनिया रोड स्थित दो निजी अस्पताल संचालकों की पूर्व की रंजिश को लेकर शनिवार को देर शाम अपहरण करने का नाकामयाब कोशिश के बीच-बचाव के लिए दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी करने की प्राथमिकी निजी चिकित्सक ने दर्ज करायी है.
नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का आरोप
चंदनकियारी के बरमसिया ओपी क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण व जबरन शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है. लड़की की मां ने शनिवार को बोकारो एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. लड़की की मां के अनुसार, गत 11 जून की दोपहर उनकी पुत्री घर के बाहर आम के पेड़ के नीचे बैठी थी.
दोपहर में गायब हुआ कपड़ा कारोबारी का पुत्र रात में पटना से मिला
बालूघाट के कपड़ा कारोबारी विनोद कुमार गुप्ता का पुत्र उत्तर कुमार उर्फ राहुल (21) शनिवार की दोपहर रहस्यमय तरीके से लापता हो गया. हालांकि रात को उसे पटना से बरामद कर लिया गया है. वह अपने परिजनों के मोबाइल पर बार-बार फोन कर तीन लोगों द्वारा नाला रोड से अपहरण करने की बात कह रहा था.
ताजपुर में युवक का अपहरण करने आये कार सवार अपराधियों ने की फायरिंग
मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतहपुरबाला नवका टोल में शनिवार को एक युवक के अपहरण की नियत से पहुंचे कार सवार अपराधियों ने फायरिंग की. युवक साहस का परिचय देते हुए मौके से भाग निकला. सूचना पर पहुंचे गश्ती दल के सदस्य घटना की छानबीन में जुटे हैं. घटना के पीछे रुपये लेन-देन की चर्चा है.