44 results found for ''अपहरण''
ग्राउंड रिपोर्ट : पुलिस, प्रशासन, नेता और मीडिया सबसे नाराज हैं खूंटी के पत्थलगड़ी वाले घाघरा गांव के लोग
करीब एक साल पहले जून, 2018 में झारखंड के खूंटी जिला का एक गांव राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आया था. पत्थलगड़ी की वजह से. भारत के संविधान को नकारने, भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये पहचान पत्र को जलाने के लिए. जंगल में अलग कानून की घोषणा करने के लिए. सांसद कड़िया मुंडा के सुरक्षाकर्मियों का अपहरण करने के लिए. इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से ग्रामीणों पर की गयी कार्रवाई के लिए. लोकसभा चुनाव से पहले prabhatkhabar.com की टीम ने खूंटी के इस घाघरा गांव का दौरा किया. हमारी टीम वहां से लाइव (Video फुटेज के साथ) कवरेज करना चाहती थी, लेकिन ग्रामीणों ने ऐसा करने से रोक दिया. काफी मशक्कत के बाद वे बातचीत को तो तैयार हुए, लेकिन फोटो नहीं खींचने दिया. वीडियो भी नहीं बनाने दिया. अपने नाम तक नहीं बताये.
रांची : एंटी हाइजैकिंग मॉक ड्रिल : विमान को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया
रांची : एयरपोर्ट परिसर में गुरुवार को एंटी हाइजैकिंग मॉक ड्रिल किया गया. इसके तहत विमान के चालक ने एटीसी को सूचना दी कि उनके विमान का अपहरण कर लिया गया है अौर तत्काल इसका लैडिंग यहां करायी जाये. अनुमति मिलने के बाद विमान को उतारा गया.
स्कूल में पढ़ने गयी छात्रा का अपहरण
सीवान : चैनपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर की रहने वाली 14 वर्षीय छात्रा का अपहरण उच्च विद्यालय जयपुर जाने के क्रम में शादी की नीयत से एक युवक ने अपने सहयोगियों के साथ कर लिया. छात्रा के पिता ने प्राथमिकी दर्ज करा कर नया गांव का रहने वाले युवक दीपक मांझी, प्रभु मांझी व संगीता देवी तथा तीन अज्ञात को अभियुक्त बनाया है.
परिजनों को नहीं आया फिरौती का कोई कॉल
सालानपुर थाना क्षेत्र के नेकड़ाजोड़िया इलाके से उद्योगपति तेजपाल सिंह (24) अपहरण कांड के दूसरे दिन गुरूवार को पुलिस ने मोबाईल फोन के कॉल डिटेल्स रिपोर्ट (सीडीआर) के आधार पर जांच आगे बढ़ाई. उद्योगपति जोगिंदर सिंह ने अपने पुत्र के अपहरण की प्राथमिकी सालानपुर थाने में दर्ज की है.
सालानपुर से कारखाने के मालिक का अपहरण
सालानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नेकड़ाजोड़िया इलाके में स्थित आसनसोल एलॉय फेरो स्टील प्लांट प्रा. लि. के मालिक तथा बराकर हनुमान चढ़ाई निवासी जोगिंदर सिंह के इकलौते पुत्र तेजपाल सिंह (24) तथा उसके कार चालक का अपराधियों ने बुधवार की सुबह प्लांट से सौ मीटर की दूरी पर कल्याणेश्वरी देंदुआ सड़क से अपहरण कर लिया.
पटना : व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी सरकार : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कांग्रेस ने देश में 55 साल तक इंस्पेक्टर राज लागू कर व्यापारियों-दुकानदारों को परेशान किया. बिहार में अपराधियों की पीठ पर हाथ रख कर राजद ने 15 साल तक रंगदारी-अपहरण-हत्या की घटनाओं से व्यापारियों को तबाह किया.
पटना : व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी सरकार : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कांग्रेस ने देश में 55 साल तक इंस्पेक्टर राज लागू कर व्यापारियों-दुकानदारों को परेशान किया. बिहार में अपराधियों की पीठ पर हाथ रख कर राजद ने 15 साल तक रंगदारी-अपहरण-हत्या की घटनाओं से व्यापारियों को तबाह किया.
व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी मोदी सरकार : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस ने देश में 55 साल तक इंस्पेक्टर राज लागू कर व्यापारियों-दुकानदारों को परेशान किया और बिहार में अपराधियों की पीठ पर हाथ रख कर राजद ने 15 साल तक रंगदारी-अपहरण- हत्या की घटनाओं से व्यापारियों को तबाह किया. दूसरी तरफ एनडीए सरकार ने अपराध पर अंकुश लगाया और कारोबार को सुगम बनाया. अबकी बार हमारी सरकार किसानों-व्यापारियों को पेंशन देंगी. व्यापारियों का 10 लाख तक का दुर्घटना बीमा कराया जायेगा और केसीसी की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड की शुरुआत की जायेगा.
नाइजीरिया : स्कूल अपहरण की घटना के पांच साल बाद भी 112 बच्चियों का कोई सुराग नहीं
चिबोक : नाइजीरिया के चिबोक में एक स्कूल से आज ही के दिन पांच साल पहले आतंकवादी संगठन बोको हराम द्वारा अगवा की गई 112 बच्चियों का अब भी कुछ पता नहीं है. गम में डूबी आयशा मूसा माइना अपनी बच्ची के बस्ते को टटोलती हैं तो उनके हाथ में आते हैं कुछ कागज, स्कूल का एक डिप्लोमा और एक छोटी सी तस्वीर। पांच साल से बेटी हाउवा के लौटने या उसके बारे में कुछ भी सुराग लगने का इंतजार कर रही आयशा का चेहरा बच्ची को याद कर और गमगीन हो जाता है.
छात्र की हत्या में प्रयुक्त चाकू संग शातिर रंजीत गिरफ्तार
मलाही थाने के भरवलिया से छात्र अमन कुमार उर्फ रितिक सिंह का अपहरण कर हत्या करने वाला अपराधी रंजीत राय पकड़ा गया. वह हरसिद्धि थाने के भादा गांव का रहने वाला है. उसके पास से एक लोडेड देसी पिस्टल, दो कारतूस, तीन मोबाइल, हत्या में प्रयुक्त चाकू व लूटी गयी एक बाइक बरामद हुई है.
नाबालिग लड़की का अपहरण, प्राथमिकी
शहर स्थित एक रोड से नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया है. वह परिजनों के साथ किराये के मकान में रहती थी. इस संबंध में नगर थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
सिटी सेंटर से नाबालिग लड़की का अपहरण, गया से बरामद
सिटी सेंटर स्थित ए वन मेगा मार्ट (न्यूरो स्कैन डायग्नोस्टिक सेंटर के बगल में) के पास से टेंपो सवार युवकों ने ट्यूशन पढ़ने जा रही एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया. घटना शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे सिटी सेंटर में सरेआम हुई.
शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण मामले में चार नामजद
थाना क्षेत्र के महुअवा मदरसा गांव से शादी व धन हड़पने की नीयत से एक चौदह वर्षीय किशोरी का अपहरण कर लिया गया. इस बाबत कुदुस अंसारी ने थाने में आवेदन देकर नेजाम मियां, हसीना
भाजपा नेता पुत्र समेत तीन किशोर के छह अपहरणकर्ताओं को उम्र कैद की सजा
रांची : भाजपा नेता मदन सिंह के पुत्र शिवम सिंह समेत दो अन्य किशोर गौरव सिंह व अभिषेक सिंह उर्फ सैंकी के अपहरण के मामले में एजेसी एसएस प्रसाद की अदालत ने छह अपहरणकर्ताओं को उम्र कैद की सजा सुनायी है.
मोकामा में अपहरण कर युवक की हत्या
मोकामा : अपराधियों ने अपहरण कर 25 वर्षीय मुमताज की हत्या कर दी. वहीं सम्यागढ़ ओपी के कुर्मीचक में पुलिया के नीचे शव को फेंक दिया. गुरुवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने बोरी में बंद लाश बरामद की.
22 वर्षों से फरार कुख्यात अपराधी हुआ गिरफ्तार
ढाब थाना पुलिस ने कुख्यात अपराधी कालदेव हांसदा उर्फ कालदेव मांझी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. यह गिरफ्तारी गुरुवार अहले सुबह सुदूरवर्ती बंगाखलार पंचायत के कर्मीकुंड गांव में स्थित उसके घर से हुई. कालदेव के विरुद्ध विभिन्न थानों में हत्या, लूट, अपहरण व आर्म्स एक्ट सहित अन्य आरोपों में कई मामले दर्ज हैं.
फॉरेस्टर का अपहर्ता 50 हजार का इनामी नक्सली हरि यादव गिरफ्तार
भभुआ : जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने फॉरेस्टर के अपहर्ता 50 हजार के इनामी नक्सली हरि यादव को गुरुवार को अधौरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. हरि यादव की जुलाई 2018 में चर्चित वन विभाग के फॉरेस्टर सुरेश रजक के अपहरण सहित एक दर्जन हत्या व लूट के मामलों में वर्षों से तलाश थी.
शादी की नियत से नाबालिग लड़की का अपहरण करने के मामले में चाचा दोषी
सीवान : बिहार के सीवान में शादी की नियत से नाबालिग लड़की का अपहरण करने के मामले में रिश्ते में चाचा दीपक पटेल को दोषी पाया गया है. एडीजे छह जीवन लाल की अदालत में इस अपहरण कांड के मामले में सजा के बिंदु पर 23 अप्रैल को सुनवाई की जायेगी. आरोपित 16 मई 2018 से ही जेल में बंद है.
लापता मंसूर साव की खोज में फर्नीचर गोदाम में हुई छापेमारी
लखीसराय : विगत 28 मार्च से लापता कवैया थाना अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 27 के निवासी मंसूर साव की खोज में बुधवार को एएसपी मनीष कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने दीपक फर्नीचर के गोदाम में छापेमारी की. परिजनों के द्वारा पैसे की लेने देन में दीपक फर्नीचर के मालिक दिलीप चौधरी के द्वारा मंसूर साव का अपहरण किये जाने की आशंका जाहिर की गयी थी. इसको लेकर मंसूर साव के पुत्र सुबोध कुमार के द्वारा 29 मार्च को कवैया थाना में आवेदन देते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. हालांकि बुधवार को दीपक फर्नीचर के गोदाम से पुलिस को खाली हाथ ही लौटना पड़ा.
अपहरण की बात निकली झूठी पढ़ाई के डर से भागे थे दोनों
बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र से कुछ दिन पहले दो छात्रों के अपहरण की बात झूठ निकली है. बता दें कि दो छात्रों के कथित अपहरण की बात से नगर थाना पुलिस भी परेशान थी लेकिन अनुसंधान एवं बरामद छात्रों के बयान से यह बात साफ हो गयी है कि दोनों छात्र पढ़ाई से ऊब चुके थे. इसलिए दोनों छात्र अपने घर से पढ़ाई के डर एवं मौज मस्ती के इरादे से भाग गये थे. इसलिए दोनों छात्र अपहरण एवं ट्रैफिकिंग के शिकार नहीं हुए थे.