190 results found for ''अपराधी''
बंदूक और कट्टा लेकर जान से मारने की देते हैं धमकी
साहब! अपराधी बंदूक और कट्टा लेकर मेरे और मेरे परिवार वालों को जान से मारने की धमकी देते हैं. साथ ही केस वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं लेकिन मुरार थाने की पुलिस अपराधियों का कुछ नहीं कर रही है.
आइआइटी खड़गपुर के निकट युवक की हत्या
खड़गपुर नगर थाना अंतर्गत आइआइटी खड़गपुर के निकट स्थित पेट्रोल पंप से कुछ दूर दिनदहाड़े अज्ञात हमलावरों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधी फायरिंग कर फरार होने मे कामयाब रहे. स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम सुदीप्त कर (22) है.
अपराधियों ने हथियार के बल पर फैक्टरी में मचाया उत्पात
जसीडीह के औद्योगिक क्षेत्र स्थित मेसर्स एसके इंडस्ट्रीज में सोमवार की देर रात घूसे अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर जमकर उत्पात मचाया. घटना को लेकर नगर थाना क्षेत्र के कास्टर टाउन निवासी बिष्टु रतन ने जसीडीह थाना में एफआइआर दर्ज करायी है. उन्होंने बताया है कि सोमवार की देर रात को अपने फैक्टरी में था.
तीन खातों से 38 हजार की निकासी
अलग-अलग तीन लोगों के एकाउंट से साइबर अपराधियों द्वारा 38 हजार रुपये की ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. पहले मामले में बिहार अंतर्गत भागलपुर जिले के सनोखर थाना क्षेत्र के पकरिया निवासी रासबिहारी सिंह का एटीएम क्लोन कर 27400 रुपये निकाले गये. पहली बार में उसके एकाउंट से 20 हजार रुपये व दूसरी बार में 7400 रुपये की निकासी की गयी है.
सिवाईपट्टी में दिनदहाड़े शिक्षक व दो दुकानदारों से लाखों की लूट
सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र में मंगलवार को बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने जमकर उत्पात मचाया. अपाचे बाइक सवार तीन अपराधियों ने दिनदहाड़े शिक्षक सहित दो व्यवसायियों से नगदी व अन्य सामान लूट लिये. सबसे पहले जीवन ज्योति विद्यालय डेरा चौक के शिक्षक पंकज कुमार को अपाचे बाइक पर सवार तीन अपरा
निजी बैंक के कर्मी से 75 हजार की छिनतई
रेवा घाट शिव मंदिर के समीप एक अपाचे बाइक पर सवार हथियार से लैश अपराधियों ने सारण जिले के मकेर बंधन बैंक शाखा के कलेक्शन कर्मी से 75000 रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गये. इस बाबत राकेश कुमार ने सरैया थाने में आवेदन दिया.
मारपीट रोकने गये बिल्डर पर जानलेवा हमला, मामला दर्ज
जोगसर थाना क्षेत्र के छोटी खंंजरपुर स्थित बजरंगबली मंदिर के पास जोगसर थाना पिकेट के पास बिल्डर राजेश राय पर हथियारबंद अपराधियों ने मारपीट कर गोली चला दी और दो लोगों का सोने का चेन लूट लिया. हालांकि गोली बगल से निकल गयी. वहीं मारपीट से वह घायल हो गये. घायल अवस्था में ही वह जोगसर थाना पहुंचे.
जेवर व्यवसायी हत्याकांड में शामिल दो अपराधी गिरफ्तार
औरंगाबाद : मदनपुर में हुई जेवर व्यवसायी रामप्रवेश सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, कांड में इस्तेमाल की गयी बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. यही नहीं एक देशी पिस्टल, तीन कारतूस व दस हजार रुपये बरामद किये गये हैं. प्रेसवार्ता कर एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि पांच मई को दुकान बंद कर घर जाने के दौरान जेवर व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दिये जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है.
किशोरी का अपहरण, विरोध में जाम
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लगुनिया भीरी टोल गांव में मंगलवार की शाम पिता के साथ बाइक से जा रही किशोरी का स्काॅर्पियो एवं बाइक सवार अपराधियों ने अपहरण कर लिया. इस दौरान विरोध करने पर अपराधियों ने पिता और पुत्री की जमकर पिटाई भी की. इसके बाद जबरदस्ती अपराधियों ने लड़की को गाड़ी पर खींच कर बैठा लिया और गाड़ी लेकर फरार हो गए. इसके बाद लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.
पुलिस ने क्राइम कंट्रोल के लिए तैयार किया एेप
रांची : झारखंड में क्राइम कंट्रोल के लिए अपराधियों और नक्सलियों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए झारखंड पुलिस हाइटेक हो चुकी है. इसके लिए पुलिस मुख्यालय डाटा सेंटर ने एक मोबाइल एेप तैयार किया है. एेप का नाम है क्राइम कंट्रोल एेप. यह एेप क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम से भी जुड़ा है. एेप में कई फीचर्स हैं.
साइबर क्राइम: जरा सी चूक और बैंक एकाउंट खाली
एटीएम फ्रॉड को अंजाम देने वाले साइबर अपराधियों का गढ़ जामताड़ा को माना जाता है. लेकिन अब साइबर अपराधियों का नये गढ़ के तौर पर राजस्थान का भरतपुर और दिल्ली एनसीआर तेजी से आगे बढ़ रहा है. दिल्ली एनसीआर के साइबर अपराधी जीवन बीमा, शादी, हनीमून, नौकरी और गिफ्ट के नाम पर लोगों की मोटी रकम उड़ा रहे है. वहीं, ओएलएक्स पर आर्मी, सीआइएसएफ आदि के लोगों का वाहन बिक्री के नाम पर राजस्थान के भरतपुर के साइबर अपराधी लोगों को लूट रहे हैं.
खड़गपुर आइआइटी के निकट युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार
खड़गपुर नगर थाना अंतर्गत आइआइटी खड़गपुर के निकट स्थित पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर दिन दहाड़े अज्ञात हमलावरों ने एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधी गोलीबारी कर फरार होने मे कामयाब हो गये. स्थानीय व पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम सुदीप्त कर (22) है. वह बेलदा थाना अंतर्गत पूर्व साबड़ा गांव का निवासी था.
औरंगाबाद : जेवर व्यवसायी हत्याकांड में दो अपराधी गिरफ्तार, कांड में इस्तेमाल बाइक बरामद
औरंगाबाद : जिले के मदनपुर में हुई जेवर व्यवसायी रामप्रवेश सिंह हत्या मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, कांड में इस्तेमाल की गयी बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. मालूम हो कि पांच मई को दुकान बंद कर घर जाने के दौरान जेवर व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.
मद्रास हाईकोर्ट ने 'हिंदू आतंकवादी' टिप्पणी पर कमल हासन को फटकारा, अग्रिम जमानत मंजूर की
मदुरै : मद्रास हाईकोर्ट ने अभिनेता-राजनीतिक कमल हासन को उनकी हिंदू आतंकवादी टिप्पणी को लेकर सोमवार को फटकार लगाई और कहा कि एक अपराधी की पहचान उसके धर्म, जाति या नस्ल से करना निश्चित तौर पर लोगों के बीच घृणा के बीज बोना है. मदुरै पीठ के न्यायमूर्ति आर पुगलेंधी ने एक हालिया चुनावी रैली में हासन की तरफ से की गई विवादित टिप्प्णी को लेकर दर्ज मामले में उन्हें अग्रिम जमानत देते हुए कहा कि घृणा भरे भाषण देना आज कल आम हो गया है.
कट्टा भिड़ाकर व्यवसायी से 90 हजार की लूट
आरा/गड़हनी : भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम स्थित हाइवे पर दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने एक व्यवसायी से कट्टा अड़ाकर रुपयों से भरा बैग छीन लिया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी गड़हनी की ओर भाग निकले. घटना उस वक्त हुई जब व्यापारी गड़हनी बाजार से रुपये वसूलकर अपने घर बाइक से हसन बाजार लौट रहा था.
पेट्रोल पंप मैनेजर की हत्या कर 13 लाख लूटे, थानेदार सस्पेंड
मुजफ्फरपुर : करजा थाने के पताही हवाई अड्डे के पास सोमवार की सुबह पेट्रोल पंप के मैनेजर कृष्ण कुमार सिंह से दो बाइकों पर सवार चार अपराधियों 13.50 लाख लूट लिये. साथ ही विरोध करने पर मैनेजर को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. मैनेजर कुढ़नी थाने के माधोपुर का रहनेवाला था.
कटिहार में व्यवसायी से 12 लाख रुपये की लूट
कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के शिवमंदिर चौक चलीसा हाट के पास सोमवार को हथियार के बल पर अपराधियों ने चावल व्यवसायी से 12 लाख रुपये लूट लिये. सूचना मिलने पर एसपी, एसडीपीओ, नगर थानाध्यक्ष समेत अन्य ने मामले की जांच की. नया टोला निवासी कुंदन कुमार साह एक सहयोगी के साथ बाइक से बैंक में रुपया जमा करने जा रहे थे. इसी दौरान बाइक पर सवार अपराधियों ने चालीसा हाट मोड़ के समीप धक्का देकर व्यवसायी की गाड़ी गिरा दी.
अपराधियों ने एचएम को मारी गोली, मौत
चौथम (खगड़िया) : मानसी थाना क्षेत्र के चकना बहियार स्थित मैंजरो चौर के समीप अपराधियों ने मध्य विद्यालय बलकुंडा के प्रधानाध्यापक शशि भूषण भगत की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने शशिभूषण की हत्या रविवार की रात लगभग नौ बजे की है.
कर्मियों को कमरे में बंद कर डकैतों ने सबौर बंधन बैंक में की लूटपाट
सबौर थाना क्षेत्र के ब्राह्मण टोला में सोमवार को एक घर के ग्राउंड फ्लोर पर किराये के फ्लैट में चल रहे बंधन बैंक में पांच हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने दिनदहाड़े डकैती की घटना को अंजाम दिया. घटना के दौरान अपराधियों ने बैंक में मौजूद तीन बैंककर्मियों सहित एक नौकरानी को बैंक के ही एक कमरे में बंद कर दिया और करीब 20 मिनट तक लूटपाट की.
सीएसपी के कर्मी से पिस्टल के बल 30 हजार की लूट, कारतूस बरामद
जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के पटदौरा-विशनपुर रोड स्थित बगीचा के समीप सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालक के स्टाफ से पिस्टल के बल पर 30 हजार कैश, लैपटॉप व पोस मशीन लूट लिया. बाइक रोकने के लिए अपराधियों में से एक ने फायरिंग भी की.