29 results found for ''अनुमति''
कार्यक्रम से 24 घंटे पूर्व अनुमति जरूरी
डुमरा : लोकसभा आम चुनाव व होली के त्योहार को लेकर प्रशासनिक स्तर से की जा रही कार्रवाई को लेकर समाहरणालय में आयोजित प्रेसवार्ता में डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह व एसपी अनिल कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से लगातार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.
अनुमंडल मुख्यालय में भी रहेगी सिंगल विंडो की व्यवस्था
गोगरी : चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार के कार्यक्रम करने की अनुमति के लिए उम्मीदवारों की सुविधा को देखते हुए अनुमंडल क्षेत्र में भी सिंगल विंडो सिस्टम (एकल खिड़की व्यवस्था) लागू होगी. ताकि प्रत्याशियों एवं उनके चुनाव कार्य में लगे सहयोगियों को किसी भी प्रकार के आदेश के लिये विभिन्न कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़े.
औरंगाबाद : बिना अनुमति झंडे के उपयोग पर पूर्व विधायक पर प्राथमिकी
औरंगाबाद : बिना अनुमति झंडा व बैनर का उपयोग करने पर स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक सोमप्रकाश सिंह व उनके सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है. सदर सीओ प्रेम कुमार के बयान पर मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
मानगो : जलमीनार निर्माण में बाधा बने 40 पेड़ों को काटने की मंजूरी
मानगो जलापूर्ति योजना के तहत मानगो वन विभाग परिसर में प्रस्तावित जलमीनार निर्माण में बाधक बन रहे 40 पेड़ों को काटने की मंजूरी मिल गयी है. हाइकोर्ट द्वारा गठित राज्य सरकार की उच्च स्तरीय कमेटी ने जनहित में यह मंजूरी दी है. पेयजल विभाग की एजेंसी ने पिछले सप्ताह जलमीनार का काम शुरू किया था तभी मानगो रेंजर ने बिना अनुमति पेड़ काटने पर रोक लगा दिया था.
रांची : चुनाव आयोग ने प्रचार में सार्वजनिक संपत्तियों के इस्तेमाल पर लगायी रोक
सार्वजनिक सभाओं के लिए अनुमंडल पदाधिकारी से अनुमति आवश्यक रांची : चुनाव आयोग ने सार्वजनिक संपत्तियों का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए करने पर रोक लगायी है. राज्य के अपर मुख्य चुनाव आयुक्त मनीष रंजन ने बताया कि रेलवे स्टेशन, सरकारी औषधालय, अस्पताल, पोस्ट ऑफिस, बस स्टैंड, एयरपोर्ट, पुल, रेलवे फ्लाइओवर, सड़क पथ, सरकारी बस, सार्वजनिक या सरकारी भवन परिसर, सिविल संरचना, बिजली एवं टेलीफोन के खंभों आदि का उपयोग चुनाव प्रचार के लिए नहीं करने देने का निर्देश दिया है.
राजनीतिक दलों को जनसभा, जुलूस आदि कार्यक्रमों के लिए लेनी होगी अनुमति
मुंगेर : सदर अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार से सिंगल विंडो सिस्टम काम करने लगा है. उसका उद‍्घाटन जिलाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी राजेश मीणा ने फीता काट कर किया. मौके पर डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच, एडीएम विद्यानंद सिंह, एसडीओ खगेश चंद्र झा, डीपीआरओ दिनेश कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे.
विशेष परिस्थिति में डीएम की अनुमति जरूरी
होली त्योहार, लोकसभा चुनाव और वित्तीय वर्ष की समाप्ति को देखते हुए पटना जिले में पदस्थापित सभी पदाधिकारियों के किसी भी प्रकार के अवकाश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है.
पुल निर्माण की धीमी गति से परेशानी
आरा : प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को यातायात में हो रही कठिनाई को देखते हुए लगभग डेढ़ वर्ष पहले गड़हनी- अगिआंव पथ पर अगिआंव के पास आरा-डेहरी मेन केनाल पर पुल बनाने की अनुमति दी गयी थी ताकि लोगों को सुविधा हो सके पर विभाग की सुस्ती व लापरवाह कार्यप्रणाली के कारण पुल निर्माण की प्रक्रिया इतनी धीमी है कि यह कब बनकर तैयार होगा, कहा नहीं जा सकता है.
आर्म्स एक्ट में अनुमति नहीं देने पर जुर्माना
गोपालगंज : चर्चित बलेसरा पंचायत के मुखिया महातम चौधरी और उनके बेटे सतेंद्र चौधरी की हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है. इस कांड के सुनवाई के दौरान अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विश्व विभूति गुप्ता के कोर्ट ने आर्म्स एक्ट में अनुमति नहीं देने के मामले को गंभीरता से लिया है.
फुलवारीशरीफ : एम्स की अधिकृत दवा दुकान में न फार्मासिस्ट मिला न रजिस्टर
फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में अधिकृत दवा दुकान मेडिसिन पैलेस में एम्स की गाइडलाइंस के अनुसार मरीजों को दवा उपलब्ध नहीं कराने की शिकायत पर बुधवार को ड्रग विभाग की छापेमारी की गयी और मामले को सही पाया. एम्स में सस्ती दर पर दवाओं को उपलब्ध कराने के लिए अंजनी कुमार सिंह की दवा दुकान मेडिसिन पैलेस को दुकान चलाने की अनुमति मिली थी.
पटना : एयर एंबुलेंस को आयोग से मांगी गयी अनुमति
पटना : लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन किसी तरह की दर्घटना या हिंसा से बचाव की पहल की गयी है. इस दिशा में राज्य सरकार की ओर से मतदान के लिए एक एयर एंबुलेंस की तैनाती के लिए आयोग से अनुमति मांगी गयी है. हर चरण के मतदान के दिन इस तरह के एयर एंबुलेंस तैनात रहेंगे.
बिहार दिवस समारोह को लेकर सरकार ने चुनाव आयोग से मांगी अनुमति
पटना : बिहार दिवस के आयोजन को लेकर राज्य सरकार ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है. अनुमति मिलने के बाद ही बिहार दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा. मालूम हो कि बिहार दिवस का आयोजन राजधानी पटना स्थित श्रीकृष्ष्ण मेमोरियल हॉल में किया जायेगा. बिहार दिवस के लिए राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग को नोडल विभाग बनाया है. शिक्षा विभाग ने आयोजन की जिम्मेदारी बिहार राज्य परियोजना परिषद को दी है.
पटना : 60 महकमों के खिलाफ मुकदमा चलाने की हो रही तैयारी
पटना : आयकर विभाग (बिहार-झारखंड) के प्रधान मुख्य आयुक्त (पीसीसीआइटी) केसी घुमारिया ने कहा है कि टैक्स या टीडीएस की गड़बड़ी करने में राज्य सरकार के महकमा भी पीछे नहीं हैं. ऐसे 60 सरकारी विभागों, निगम, आयोग समेत ऐसे अन्य महकमों में कई स्तर पर ठेकेदारों, कर्मियों या आम लोगों से टीडीएस की कटौती तो होती है, लेकिन इन्हें आयकर विभाग में जमा नहीं किया जाता है. आयकर ने गड़बड़ी करने वाले इन 60 महकमों के खिलाफ मुकदमा करने की अनुमति राज्य सरकार से मांगी है.
पटना : प्रचार को सिंगल विंडो से 24 घंटे में मिलेगी अनुमति, भीड़ प्रबंधन की देनी होगी गारंटी
पटना : लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियों, उम्मीदवारों को प्रचार करने के अनुमति की अनिवार्यता की गयी है. इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से सिंगल विंडो की सुविधा दी जायेगी. सिंगल विंडो सिस्टम अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय से काम करेगा.
टीम इंडिया को सेना की टोपी पहनने की अनुमति दी थी: ICC
पाकिस्तान ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के सेना की टोपी पहनने पर आपत्ति जताई थी.
आईसीसी से 'नापाक' पाक को झटका, टीम इंडिया को सेना का कैप पहनने की मिली थी इजाजत
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिये सैनिकों जैसी टोपी पहनने की अनुमति दी गयी थी.
JNU Row: कन्हैया के खिलाफ राजद्रोह मामले में मुकदमा चलाने के लिए नहीं मिली है अनुमति
नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने सोमवार को यहां की एक अदालत से कहा कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ 2016 के राजद्रोह के एक मामले में मुकदमा चलाने के लिए अधिकारियों से अभी तक जरूरी अनुमति नहीं मिली है.
इस्लामपुर के एक परिवार पर बिहार पुलिस का अत्याचार, घर में तोड़फोड़ व महिलाओं से मारपीट का लगा आरोप
इस्लामपुर : उत्तर दिनाजपुर जिला पुलिस की बिना अनुमति के जिला तृणमूल श्रमिक संगठन के उपाध्यक्ष के घर बिहार पुलिस ने छापा मारा. महिलाओं के साथ मारपीट, घर में तोड़फोड़ का भी बिहार पुलिस पर आरोप लगा है.
सिल्ली : विधायक के हस्ताक्षर का फर्जीवाड़ा
सिल्ली : सरकारी अनुदान लेने के लिए सिल्ली के स्थापना अनुमति प्राप्त उच्च विद्यालय बांसारुली के प्रधानाध्यापक व लिपिक द्वारा विधायक के नाम पर फर्जीवाड़ा किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. विधायक के निजी सचिव कैलाश प्रसाद ने इस संबंध में मुरी ओपी में प्रधानाध्यापक तपन कुमार साहू व विद्यालय के क्लर्क हरिहर प्रसाद मांझी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. कांड संख्या 43/19 भादवि की धारा 167, 420, 467, 468, 469, 471, 474 व 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
बिहार स्तरीय बीएड प्रवेश परीक्षा आज, तैयारियां पूरी
पटना : बिहार राज्य संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा (सीइटी-बीएड) रविवार को सुबह नौ बजे से ग्यारह बजे के बीच होगी. राज्य भर के 124 परीक्षा केंद्रों पर एक साथ 89705 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. परीक्षार्थियों को 10 मिनट पहले पहुंचने का निर्देश दिया गया है. उसके बाद प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. किसी भी तरह के कदाचार पर तत्काल परीक्षा से निष्कासित करने के साथ प्रशासनिक कार्रवाई होगी.