28 results found for ''अनुमति''
अभ्‍यास की अनुमति नहीं मिलने से नाराज गोल्‍फर राशिद ने खेल छोड़ने की दी धमकी, कहा - जाऊंगा कोर्ट
भारतीय गोल्फर राशिद खान ने रविवार को कहा कि अगर उन्हें दिल्ली गोल्फ क्लब में अभ्यास करने की अनुमति नहीं दी जाती तो वह अपना ओलंपिक का सपना त्यागकर खेल छोड़ने के लिये तैयार हैं.
सारधा घोटाला: सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस
कोलकाता /नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. एजेंसी ने सारधा घोटाले के सिलसिले में कुमार से हिरासत में पूछताछ की अनुमति मांगी है.
पीसीबी ने पाक खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ मैच के बाद परिवार को साथ रखने की अनुमति दी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आखिरकार विश्व कप के दौरान इंग्लैंड में अपने खिलाड़ियों को परिवार के साथ रहने की अनुमति दे दी लेकिन वे ऐसा 16 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मैच के बाद ही कर सकते हैं.
एमबीए में नामांकन के लिए देना होगा मैट
कोल्हान विश्वविद्यालय में सत्र 2019-21 के एमबीए में नामांकन से पूर्व केयू मैट का आयोजन होगा. कॉमर्स विभाग ने कोल्हान विवि प्रशासन से उक्त परीक्षा आयोजित करने की अनुमति मांगी है. अनुमति मिलते ही परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जायेगी. कोल्हान विवि के पीजी विभाग व वर्कस कॉलेज जमशेदपुर में एमबीए का दाखिला होता है.
धारा 144 लागू ,मतगणना के दिन अनुमति लेकर जुलूस में चलेंगे वाहन
जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मंगलवार को मतगणना की तैयारी के तहत 20 से 23 मई मतगणना समाप्ति तक धारा 144 लागू कर दिया. आदर्श आचार संहिता को देखते हुए पूरे जिले में विधि व्यवस्था को ब
बोलीं लालू की बेटी मीसा भारती- पिता की सेहत की नहीं मिल रही सही जानकारी, इलाज को भेजा जाये बाहर
रांची : चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद से सोमवार को उनकी बेटी डॉ मीसा भारती ने मुलाकात की. उन्होंने अपने पिता से मिलने के लिए विशेष अनुमति ली थी. मुलाकात के बाद डाॅ मीसा ने पत्रकारों से कहा कि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है. पैर में घाव हो गया है, जिससे उनको चलने में परेशानी हो रही है.
पिताजी को बाहर इलाज कराने की मिले अनुमति
रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती चारा घाेटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद से शनिवार को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य, राजलक्ष्मी व दामाद तेजप्रताप ने मुलाकात की
जेपी इंफ्राटेक : NCLAT ने NBCC के प्रस्ताव पर कर्जदाताओं के बीच मतदान की प्रक्रिया रद्द की
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने दिवाला कानून के तहत नीलाम की जा रही कर्जग्रस्त जेपी इंफ्राटेक के अधिग्रहण के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनबीसीसी की बोली पर कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) की ओर से करायी जा रही वोटिंग को शुक्रवार को रद्द कर दिया. साथ ही, एनबीसीसी के पेशकश पर फिर से बातचीत के लिए 30 मई तक अनुमति दी है.
अमित शाह भगवान नहीं तो ममता भी कोई ‘संत' नहीं : शिवसेना
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि भाजपा अध्यक्ष ''भगवान'' नहीं हैं तो बनर्जी भी कोई ‘संत'' नहीं हैं. उसने कहा कि बनर्जी ने भाजपा नेता के हेलीकॉप्टर को उनके राज्य में उतरने की अनुमति नहीं दी, जिससे भगवा दल और तृणमूल कांग्रेस के बीच संघर्ष शुरू हुआ.
CBI ने बोफोर्स मामले में जांच की मांग वाली अर्जी वापस ली
सीबीआई ने राजनीतिक रूप से बोफोर्स मामले में आगे की जांच के लिये अनुमति मांगने वाली अर्जी गुरुवार को दिल्ली की अदालत से वापस ले ली.
रांची : कृषि मंत्री ने नहीं दी प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति
शकील अख्तर, रांची : कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले के आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति दिये बिना ही फाइल लौटा दी. बैंक के पूर्व महाप्रबंधक जयदेव सिंह के खिलाफ एफआइआर की अनुमति की मांग से संबंधित फाइल दो महीने तक मंत्री के पास पड़ी रही.
रांची : स्कूलों की बढ़ी फीस से अभिभावकों के छूटे पसीने, री-एडमिशन के नाम पर भी वसूली
रांची : रांची के मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा स्तर में बेहतरी के नाम पर सालाना लाखों रुपये वसूल रहे हैं. झारखंड हाइकोर्ट ने सोमवार को निजी स्कूलों को 10 फीसदी से ज्यादा स्कूल फीस बढ़ाने से पहले कोर्ट से अनुमति लेने की बात कही है.
फीस वृद्धि को ले हाईकोर्ट के आदेश से हर्ष
निजी स्कूलों की फीस वृद्धि को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का छात्रों के साथ-साथ अभिभावकों ने स्वागत किया है. अभिभावकों ने उम्मीद जतायी है निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगेगी. बता दें कि निजी स्कूलों को फीस वृद्धि पर हाईकोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है और कहा कि फीस वृद्धि के लिए स्कूल व जिला स्तरीय कमेटी की मंजूरी मिलने के बाद हाईकोर्ट से अनुमति लेनी होगी.
फीस वृद्धि पर रोक लगाने के निर्देश का किया स्वागत
झारखंड हाइ कोर्ट ने निजी स्कूलों की फीस वृद्धि से पूर्व अनुमति लेने का आदेश देने तथा तत्काल फीस वृद्धि पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया है. अभिभावक मंच के सदस्यों ने इसे स्वागत योग्य एवं सराहनीय कदम बताया है.
सरकार बदलते ही इतिहास बदलने से दुविधा में विद्यार्थी
जयपुर : सरकार बदलने के साथ इतिहास की किताबों के पाठ्यक्रमों में विभिन्न शख्सियतों से जुड़ी जानकारी में बदलाव से जहां राज्य के विद्यार्थी उहापोह में हैं, वहीं विशेषज्ञों ने बार- बार बदलाव के प्रति आगाह करते हुए कहा है कि राजनीति व शिक्षा को एक दूसरे के क्षेत्र में हस्तक्षेप की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि राजस्थान की नयी कांग्रेस सरकार ने स्कूली पाठ्यक्रम में आरएसएस विचारक विनय दामोदर सावरकर की जीवनी में बदलाव किया है . पाठ्यक्रम में यह जीवनी गत भाजपा सरकार ने शामिल की थी. दिसंबर में जब गहलोत सरकार बनी तो उसने पाठ्यक्रम समीक्षा समिति बना दी जिसकी सलाह पर सावरकर की जीवनी में बदलाव किया गया है. इसके तहत दसवीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान की किताब में सावरकर से जुड़े पाठ में उनके नाम के आगे से ''वीर'' हटा दिया गया है.
रांची : निजी स्कूलों को फीस बढ़ोतरी के लिए लेनी होगी अनुमति : हाइकोर्ट
बेतहाशा फीस बढ़ोतरी पर झारखंड हाइकोर्ट का अंतरिम आदेश रांची : निजी स्कूलों में 10 फीसदी से अधिक फीस बढ़ोतरी करने के लिए झारखंड हाइकोर्ट से अनुमति लेनी होगी. सोमवार को निजी स्कूलों में फीस बढ़ोतरी के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट ने उक्त अंतरिम आदेश पारित किया. चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस प्रशांत कुमार की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई की.
FTII के पांच पाठ्यक्रमों को AICTE से मान्यता मिली
भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII), पुणे के पांच पाठ्यक्रमों को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने मंजूरी दे दी है. इस अनुमति के साथ भारत का प्रमुख फिल्म स्कूल एफटीआईआई ऐसी मान्यता पाने वाला देश में इस श्रेणी में पहला और इकलौता संस्थान बन गया है.
FTII के पांच पाठ्यक्रमों को AICTE से मान्यता मिली
भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII), पुणे के पांच पाठ्यक्रमों को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने मंजूरी दे दी है. इस अनुमति के साथ भारत का प्रमुख फिल्म स्कूल एफटीआईआई ऐसी मान्यता पाने वाला देश में इस श्रेणी में पहला और इकलौता संस्थान बन गया है.
उत्तर प्रदेश : भाजपा विधायक के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विरुद्ध बगैर अनुमति सभा करने और मतदाताओं को प्रलोभन देकर टी शर्ट वितरित करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है.
DEO ने खट्टर को रेस्ट हाउस में ठहरने की नहीं दी अनुमति, कोर्ट के आदेश पर मिली सुविधा
चुनाव प्रचार करने के बाद चंडीगढ़ लौट रहे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जिला निर्वाचन अधिकारी ने रात में नरवाना में ठहरने की अनुमति नहीं दी. देर रात उच्च न्यायालय के आदेश के बाद ही वह रेस्ट हाउस में ठहर सके.