45 results found for ''अनुमति''
पटना : दुर्गापूजा व रावण वध की चल रही तैयारी
पटना : सितंबर महीने के अंत में नवरात्र की शुरूआत होने वाली है. पूजा-पंडाल से लेकर विसर्जन एवं रावण वध की तैयारियों को लेकर डीएम कुमार रवि ने बुधवार को बैठक किया. इस दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई और आवश्यक निर्देश दिये गये. इसमें पुलिस पदाधिकारियों से हर वर्ष स्थापित होने वाली पूजा पंडालों की सूची मांगी गयी है. नये पंडालों के लिए प्रशासन से अनुमति लेना होगा.
बिहार में नहीं चलेंगी झारखंड नंबर की गाड़ियां : सुशील मोदी
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि झारखंड में रजिस्टर्ड गाड़ियों को बिहार में चलने की अनुमति नहीं दी जायेगी. जिनके पास पड़ोसी राज्य में रजिस्टर्ड गाड़ी है, उन्हें तय समय के अंदर बिहार में अपना रजिस्ट्रेशन करा लेना होगा.
दुर्गापुर की आइशी बनी जेएनयूएसयू अध्यक्ष
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के चुनाव में एक बार फिर वामपंथियों ने बाजी मारी है. मंगलवार को जारी परिणाम में सभी चार पदों पर वामपंथी संगठनों के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. दिल्ली उच्च न्यायालय की अनुमति के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिणाम घोषित किया.स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई
कन्हैया आैर अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने के बारे में दिल्ली सरकार महीनेभर के भीतर फैसला ले : कोर्ट
यहां की एक अदालत ने दिल्ली सरकार से कहा है कि राजद्रोह के मामले में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति के बारे में वह एक माह के भीतर फैसला ले.
श्रीनगर एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा, दिल्‍ली वापस लौटे यशवंत सिन्हा, श्रीनगर हवाईअड्डे से बाहर निकलने की नहीं मिली अनुमति
पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा मंगलवार को श्रीनगर हवाईअड्डे पर पहुंचे लेकिन उन्हें शहर में नहीं जाने दिया गया और उन्हें आखिरी उड़ान से दिल्ली लौटना पड़ा.सिन्हा एयर मार्शल कपिल काक (सेवानिवृत्त) और सामाजिक कार्यकर्ता सुशोभा भावे के साथ आज शाम को श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे.दिल्ली से आई एक उड़ान से सिन्हा को उतरते हुए देखकर हरकत में आए हवाईअड्डे के अधिकारी और पुलिस अफसर तत्काल उन्हें वीआईपी लाउंज में ले गये.
PF में जमा पैसों पर अब 8.65 फीसदी की दर से मिलेगा ब्याज, EPFO के छह करोड़ से अधिक खाताधारकों को होगा फायदा
नयी दिल्ली : श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने मंगलवार को कहा कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के छह करोड़ से अधिक खाताधारकों को 2018-19 के लिए उनकी भविष्य निधि जमा पर 8.65 फीसदी की दर से ब्याज दिया जायेगा. ईपीएफओ के लिए निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय केंद्रीय न्यासी बोर्ड ने इस साल फरवरी में बीते वित्त वर्ष के लिए 8.65 फीसदी की दर से ब्याज देने की अनुमति दी थी. बाद में इस प्रस्ताव को वित्त मंत्रालय की मंजूरी के लिए भेजा गया.
रांची : जरूरी हो, तो पहले अनुमति लें उसके बाद ही बंद करें जलापूर्ति
अधिकारियों से कहा : शट डाउन लेने के पहले तय समय में काम पूरा करने की योजना बनायें रांची : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने बिना पूर्वानुमति लिये पेयजलापूर्ति बंद नहीं करने के निर्देश दिये हैं. रांची शहरी जलापूर्ति योजना की समीक्षा करते हुए श्रीमती पटनायक ने पिछले दिनों चुटिया व आसपास के क्षेत्रों में जुडको द्वारा एक दिन का शट डाउन लेकर सात से आठ दिनों तक पाइप कनेक्शन का कार्य करने पर नाराजगी जतायी. कहा कि इस वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी हुई.
फारूक अब्दुल्ला पीएसए के तहत गिरफ्तार, घर को जेल घोषित किया गया
जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के पांच अगस्त के केंद्र के फैसले के बाद से कथित तौर पर नजरबंद रखे गये पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अब कठोर प्रावधानों वाले जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया है जो अधिकारियों को किसी व्यक्ति को बिना मुकदमे के छह महीने तक हिरासत में रखने की अनुमति देता है.
Article 370 : सुप्रीम कोर्ट ने आजाद को सशर्त जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति दी, CJI भी कर सकते हैं दौरा
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अनुच्छेद 35ए (Article 35A) और अनुच्छेद 370 (Article 370) की धाराओं को समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका पर केंद्र और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) सरकार को नोटिस दिया. साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों का दौरा करने की सशर्त अनुमति दे दी. इस मामले की अगली सुनवाई अब 30 सितंबर को होगी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Chief Justice Ranjan Gogoi) ने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो हालात का जायजा लेने के लिए वह स्वयं जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे.
गुलाम नबी ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का किया रुख, सोमवार को सुनवाई
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने परिवार के सदस्यों का हालचाल जानने के लिए अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर जाने की अनुमति के वास्ते उच्चतम न्यायालय का रुख किया है. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद की याचिका पर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगाई, न्यायमूर्ति एसए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ सोमवार को सुनवाई करेगी.
12 किमी साइकिल चला कर रोज आता है पढ़ने कॉलेज की गलती से नहीं बैठ पायेगा परीक्षा में
रांची : राहुल इंटर परीक्षा की तैयारी में जुटा है. नियमित रूप से कॉलेज भी आता है. उसका कहना है कि तैयारी अच्छी है. फर्स्ट डिवीजन से इंटर की परीक्षा पास कर जायेगा, पर राहुल के इंटर की परीक्षा में शामिल होने पर प्रश्न चिह्न लगा हुआ है. संत जेवियर कॉलेज (इंटर संभाग) के छात्र राहुल का परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीयन नहीं हुआ. वह इस आस में हेसाग से प्रतिदिन लगभग 12 किलोमीटर (किमी) की दूरी तय कर साइकिल से रोज कॉलेज आता है कि उसे परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिल जायेगी.
40 नक्सलियों व उग्रवादियों की संपत्ति की जांच की जायेगी
रांची : राज्य के 40 से अधिक नक्सलियों और उग्रवादियों की संपत्ति की जांच होगी. जांच में लेवी के रुपये से संपत्ति अर्जित किये जाने या अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित किये जाने की पुष्टि होने पर संपत्ति जब्त करने के लिए पुलिस प्रस्ताव तैयार करेगी. तैयार प्रस्ताव को सरकार के पास भेजा जायेगा. इसके बाद सरकार की अनुमति से संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी.
रॉबर्ट वाड्रा को मिली विदेश जाने की अनुमति, वापस आते ही कोर्ट को देनी होगी सूचना
दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को कारोबारी उद्देश्य के लिए विदेश यात्रा की इजाजत दी. अदालत ने कहा कि ईडी की इस आशंका का कोई आधार नहीं है कि वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं.
Facebook ने मुकेश अंबानी को दिया जवाब : डेटा कोई तेल नहीं, इसे भारत के भीतर नहीं रोकना उचित नहीं
नयी दिल्ली : फेसबुक इंक ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जवाब देते हुए कहा कि डेटा कोई नया तेल नहीं है. भारत जैसे देशों को डेटा को देश में ही रोकने के बजाय इसके दूसरे देशों में मुक्त प्रवाह की अनुमति देनी चाहिए. फेसबुक के उपाध्यक्ष (विदेश मामले एवं संचार) निक क्लेग ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से डेटा साझा करना अहम है. गंभीर अपराध और आतंकवाद पर शिकंजा कसने के बीच भारत खुद को प्रमुख वैश्विक डेटा-साझाकरण पहलों से बाहर रखता है.
महिला दर्शकों को मैच देखने की संभावना तलाशने के लिए ईरान का दौरा करेंगे फीफा अधिकारी
फीफा ने बुधवार को कहा कि वह अपने अधिकारियों को जल्द ही ईरान भेजेगा ताकि देश में फुटबाल मैचों में महिला दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी जाने की संभावना का पता चल सके.
पुस्तक समीक्षा : सकारात्मकता के द्वार खोलती है ‘मन के द्वार’
कविता क्या है? क्या यह अलौकिक होती है और मन की गहराइयों से निकलती है या फिर इसमें कवि मन का शिल्प भी होता है? यह बहस का विषय हो सकता है लेकिन कविता संग्रह ‘मन के द्वार’ में कवि शिव कुमार लोहिया ने स्पष्ट कहा है कि कविताएं उनके मन से निकली हैं और उन्हें पढ़कर इंसान उनके मन के द्वार तक ही नहीं पहुंचता बल्कि कवि पाठकों को मन के अंदर झांकने की अनुमति भी प्रदान करता है.
पटना : पूर्व स्पीकर सदानंद से हाइकोर्ट ने पूछा क्यों न आपकी बेल खारिज कर दें ?
पटना : पटना हाइकोर्ट ने बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ा दी है. हाइकोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी कर पूछा है कि बिना कोर्ट की अनुमति के वे विदेश कैसे चले गये?
रांची : धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का चलेगा केस
रांची : हजारीबाग सदर थाना में जयदेव रक्षित की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में दर्ज केस में नौ आरोपियों के खिलाफ सरकार ने मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है. मुकदमा चलाने से संबंधित आदेश विधि विभाग ने जारी कर दिया है. जिनके खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी गयी है उसमें तनवीर आलम, मो नौशाद उर्फ विक्की, अाफताब रज्जा, मो साजिद हुसैन, रेहान फैजल, मो सदमान, मो फरहान, मो अरबाज उर्फ मो विक्की और मो परवेज शामिल हैं.
पटना : पूर्व स्पीकर सदानंद से हाइकोर्ट ने पूछा क्यों न आपकी बेल खारिज कर दें ?
बिना कोर्ट की अनुमति के वे विदेश कैसे चले गये पटना : पटना हाइकोर्ट ने बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ा दी है. हाइकोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी कर पूछा है कि बिना कोर्ट की अनुमति के वे विदेश कैसे चले गये?
एक लाख से ज्यादा को रोजगार : ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कोयला खदान देवचा पचामी के खनन के लिए राज्य के मुख्य सचिव मलय दे के नेतृत्व में उन्होंने एक कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी खनन के संबंध में दिशा तय करेगी. तीन वर्षों की कोशिशों के बाद बंगाल को इसके खनन के लिए अनुमति मिल गयी है.