144 results found for ''अदालत''
रांची : प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति काउंसेलिंग मामले में हाइकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा
रांची : झारखंड हाइकोर्ट में प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति काउंसेलिंग में अधिक अंकवाले अभ्यर्थियों को शामिल नहीं करने काे लेकर दायर विभिन्न याचिकाअों पर सुनवाई हुई. अदालत ने सुनवाई के दाैरान प्रार्थियों के पक्ष को सुनने के बाद राज्य सरकार को जवाब दायर करने का निर्देश दिया. जवाब शपथ पत्र में देने को कहा गया.
रांची : सभी प्रतिवादियों को याचिका की प्रतिलिपि साैंपने का निर्देश
रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में मंगलवार को दल-बदल मामले में झारखंड विधानसभाध्यक्ष के फैसले को चुनौती देनेवाली याचिकाअों पर सुनवाई हुई.
जमशेदपुर :शैलेंद्र महतो समेत दो पर वारंट झामुमो के 11 पर चार्ज फ्रेम हुआ
जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी काे काला झंडा दिखाने की याेजना बनाते हुए हिरासत में लिये गये 11 झामुमाे नेताआें के खिलाफ दायर की गयी चार्जशीट के आधार पर अदालत ने उन्हें चार्ज फ्रेम कर दिया गया है.
विधायक प्रदीप यादव को झटका अग्रिम जमानत की याचिका खारिज
अपनी ही पार्टी की नेत्री द्वारा लगाये गये यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित जेवीएम के पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव को कोर्ट से झटका लगा है. उनकी ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट से खारिज कर दी गयी. जानकारी के अनुसार, एडीजे प्रथम की अदालत से मंगलवार को जमानत याचिका खारिज करने का आदेश सुनाया गया.
हत्या के मामले में देवर-भाभी को उम्रकैद
अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने आरटीआइ कार्यकर्ता की हत्या के मामले में मंगलवार को बालिका देवी (34 वर्ष) व बालिका के देवर लखी रवानी (31 वर्ष) को आजीवन सश्रम कारावास और 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी है. हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के मामले में बालिका देवी व लखी रवानी के साथ बालिका के पति बुल्लू रवानी (44 वर्ष) को भी तीन वर्ष सश्रम कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा दी गयी है.
लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सजा
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सुनायी और 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जानकारी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के कोनमेंजरा टेचाटोली निवासी रोशन बड़ाइक ने वर्ष 2015 में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे महानगर में ले जाकर बेच दिया था.
लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सजा
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने के आरोपी को 10 साल की सुनायी और 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. जानकारी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के कोनमेंजरा टेचाटोली निवासी रोशन बड़ाइक ने वर्ष 2015 में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे महानगर में ले जाकर बेच दिया था.
शिक्षा से दूर होगी समाज की सभी कुरीतियां: मिथिलेश
जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में चलंत लोक अदालत सह कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन जयनगर प्रखंड कार्यालय में हुआ. मौके पर प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने प्राधिकार द्वारा प्रदान की जानेवाली सभी सुविधाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया.
आरोपी महिला डाॅक्टर की जमानत अर्जी खारिज
भ्रूण जांच के आरोपों में घिरी महिला चिकित्सक डॉ कुमारी सीमा की जमानत अर्जी मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रामाशंकर सिंह की अदालत ने खारिज कर दी. ऐसे में डाॅ सीमा को फिलहाल न्यायिक हिरासत में रहना पड़ेगा. बताया जाता है कि डॉ सीमा की ओर से अधिवक्ता ने अपना अपना
भारत से हार का 'साइड इफेक्‍ट', पाकिस्तान क्रिकेट टीम को प्रतिबंधित करने को लेकर याचिका दायर
भारत से आईसीसी विश्व कप में मिली करारी शिकस्त से निराश पाकिस्तान के एक क्रिकेट प्रशंसक ने गुजरांवाला अदालत में याचिका दायर कर टीम पर प्रतिबंध लगाने के साथ चयन समिति को बर्खास्त करने की मांग की है.
बोकारो : आरटीआई एक्टिविस्ट हत्या मामले में कोर्ट ने देवर-भाभी को सुनायी आजीवन कारावास की सजा
बोकारो : बोकारो के अपर जिला एवं सत्र न्यायालय ने हत्या के मामले में मंगलवार को देवर और भाभी को आजीवन कारावास की सजा कोर्ट ने सुनायी है. वहीं पति बुलु रवानी को तीन साल की सजा दी गयी है. उसपर हत्या का साक्ष्य छुपाने का आरोप है. आज अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सजा सुनायी है.
सनी देओल ने 16 साल तक शाहरुख खान से नहीं की थी बात, कारण यह सीन था...
सनी देओल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे शाहरुख खान के साथ अनबन वाली खबरों को कंफर्म करते नजर आ रहे हैं. उन्‍होंने 16 साल तक शाहरुख खान से बात नहीं की थी जैसे सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं. रजत शर्मा ने ट्विटर पर अपने शो ''आप की अदालत'' वाले एपिसोड के तीन साल पुराने वीडियो क्लिप को शेयर किया है. यह वीडियो तब का है जब सनी देओल फिल्‍म ''घायल'' के सीक्‍वेंस ''घायल रिटर्न्‍स'' के प्रमोशन के लिए आप की अदालत में पहुंचे थे.
विद्युत जामवाल को इस मामले में कोर्ट से मिली राहत, 2007 में लगा था ये आरोप
मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने 2007 में हुए एक हमले के मामले में बॉलीवुड अभिनेता विद्युत जामवाल और उनके दोस्त को सोमवार को बरी कर दिया. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रगति येर्लेकर ने जामवाल और उनके दोस्त ऋशांत गोस्वामी को उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से बरी कर दिया. अदालती आदेश के ब्योरे का इंतजार है.
पटना : बैंक प्रबंधक सहित पांच पर आरोपपत्र दाखिल
पटना : करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले में सोमवार को सीबीआइ ने सूरत के बैंक आफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधन मो सरफरजुद्दीन समेत पांच लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया. आरोपपत्र पटना सीबीआइ के विशेष मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार गुंजन की अदालत में दाखिल किया गया.
देवघर : प्रदीप यादव के मामले में अग्रिम जमानत याचिका पर बहस पूरी
देवघर : महिला के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपित पौड़ेयाहाट विधायक प्रदीप यादव की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका पर बहस पूरी होने के बाद सेशन जज-1 मो नसीरूद्दीन की अदालत में आदेश सुरक्षित रख लिया गया है. बहस के दौरान लोक अभियोजक रंजीत सिंह ने विरोध किया. वहीं बचाव पक्ष की तरफ से अधिवक्ता रामदेव यादव ने दलील पेश की.
तीन को आजीवन कारावास एक-एक लाख का जुर्माना
अररिया : व्यवहार न्यायालय अररिया के तृतीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने स्पीडी ट्रायल के तहत लूटपाट की घटना करने तथा पुलिस बल पर फायरिंग करने की घटना प्रमाणित होने पर फारबिसगंज निवासी तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.
अभियुक्त ने आर्म्स एक्ट में किया सरेंडर, अदालत ने भेजा जेल
बक्सर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने आर्म्स एक्ट के मामले में अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उसे सीधे सेंट्रल जेल भेज दिया गया. बताते चलें कि ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष इकरार अहमद खान को 10 अक्तूबर 2018 को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना के जोगियां टावर के पास कुछ अपराधी लूटपाट की योजना बना रहे हैं. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए अचानक छापेमारी कर दी.
इकबाल हत्याकांड में आजीवन कारावास
सीवान : इकबाल हत्याकांड में सद्दाम को दोषी पाते हुए एडीजे चार रामायण राम की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाया है. 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. जुर्माना की राशि नहीं देने पर अतिरिक्त तीन माह की सजा काटनी होगी. बताते चलें कि भगवानपुर थाना के पानी वाह निवासी इमामुद्दीन मियां की पत्नी हबिबुन ने अपने बयान में कहा था कि सात फरवरी 2015 को पुलिस ने गांव के बाहर सरसों के खेत से एक सिर कटी लाश बरामद की थी. जिसकी पहचान उसके कपड़ा से इकबाल अंसारी 18 वर्ष के रूप में हुई थी. उसने अपने आवेदन में कही है कि मेरा लड़का इकबाल अंसारी दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता था.
तेजाब से जानलेवा हमले के एक आरोपित को 10 वर्षों की सजा
सीवान : एडीजे सात पन्नालाल की अदालत ने तेजाब से जानलेवा हमला के मुख्य आरोपित रितेश को दोषी पाते हुए दस वर्ष की सजा सुनायी है. 60 हजार रुपये जुर्माना लगाया है. जुर्माना की राशि में 25 हजार रुपये पीड़ित को देना होगा. अन्य पांच आरोपितों को जानलेवा हमला के मामले में दोषी पाते हुए तीन वर्ष का सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.
सात वर्षीया छात्रा से छेड़खानी में पारा शिक्षक दोषी करार
पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सात वर्षीय छात्रा से छेड़खानी के मामले में सोमवार को पारा शिक्षक हीरालाल रजवार (31 वर्ष) को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुआ पारा शिक्षक सियालजोरी थाना क्षेत्र उत्क्रमित मध्य विद्यालय आसनसोल में कार्यरत था.