125 results found for ''अदालत''
विमानन घोटाला : दीपक तलवार के सहयोगी को मिली जमानत
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को विमानन घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में सह आरोपी एवं कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की घनिष्ठ सहयोगी यास्मीन कपूर को जमानत दे दी . यह मामला एक बातचीत से संबंधित है जिससे विदेशी निजी एअरलाइनों को कथित तौर पर फायदा पहुंचा था और इससे सरकारी एअरलाइन एअर इंडिया को नुकसान हुआ था . विशेष न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज ने आरोपी को राहत देते हुए कहा कि वह मुख्य आरोपी नहीं है. प्रवर्तन निदेशालय ने कपूर को तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था . जांच एजेंसी ने यह दलील दी थी कि वह जमानत का दुरुपयोग कर रही है, इसके बाद अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत रद्द कर दी थी .
निर्भया मामला: ‘डेथ वारंट' जारी करने पर अदालत 18 दिसंबर को करेगी सुनवाई
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने कहा कि वह निर्भया मामले के चारों दोषियों की फांसी की सजा पर अमल करने के लिए जरूरी वारंट जारी करने की मांग करने वाली याचिका पर 18 दिसंबर को सुनवाई करेगी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने यह देखते हुए कि दोषियों में से एक की पुनर्विचार याचिका पर मंगलवार को उच्चतम न्यायालय सुनवाई करेगा, इस मामले पर सुनवाई की तारीख 18 दिसंबर तय कर दी .
पटना गैंगरेप के विरोध में सड़क पर उतरें छात्र-छात्राएं, लाठीचार्ज, दो आरोपितों मनीष और विपुल ने कोर्ट में किया सरेंडर
पटना : राजधानी पटना के बीएन कॉलेज में पढ़नेवाली 19 वर्षीय छात्रा के साथ कॉलेज के छात्र विपुल और उसके अन्‍य साथियों द्वारा गैंगरेप करने के मामले में दो आरोपितों मनीष और विपुल ने शुक्रवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया. वहीं, दूसरी ओर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्र-छात्राएं पटना की सड़क पर उतर आये हैं.
हत्यारे को उम्रकैद, 70 हजार जुर्माना
अररिया : व्यवहार न्यायालय के तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने गुरुवार को स्पीडी ट्रायल के तहत जधन्य रूप से हत्या होने का मामला प्रमाणित होने पर सिकटी थाना क्षेत्र के भपतिया गांव के रहने वाले 40 वर्षीय आरोपी राजेश सदा को उम्रकैद की सजा के अलावा दो विभिन्न धाराओं में 70 हजार रुपये जुर्माना लगाया है. जुर्माने की राशि जमा नहीं होने पर आरोपी को एक वर्ष साधारण कारावास की सजा भुगतने का आदेश पारित किया गया है.
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : 14 जनवरी तक फैसला टला
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक आश्रय गृह में कई लड़कियों से कथित यौन और शारीरिक उत्पीड़न के मामले में गुरुवार को फैसला करीब एक महीने के लिए टाल दिया. यह आश्रय गृह ब्रजेश ठाकुर चलाते थे. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुदेश कुमार ने फैसला 14 जनवरी तक टाल दिया, क्योंकि मामले में सुनवाई करने वाले न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ गुुरुवार को छुट्टी पर थे.
मुख्य अभियंता व पत्नी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज
पटना : निगरानी एक की विशेष अदालत में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा जल संसाधन विभाग के तत्कालीन मुख्य अभियंता मुरली सिंह व उनकी पत्नी कामिनी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. आर्थिक अपराध इकाई ने प्राथमिकी में यह आरोप लगाया है कि आरोपित ने पद का दुरुपयोग कर भ्रष्ट व अवैध तरीके से 1987 से 2019 के बीच एक करोड़ 34 लाख, 92 हजार 785 रुपये से अधिक की संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की है.
हत्यारोपी छोटन घोष की मालदा अदालत में पेशी
कोतवाली में युवती हत्याकांड के आरोपी छोटन घोष उर्फ बापन की मालदा अदालत में पेशी को दौरान सीपीएम महिला संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया. गुरुवार को अदालत परिसर में सारा भारत गणतांत्रिक महिला समिति के सैकड़ों सदस्य संगठन का झंडा व प्लेकार्ड लेकर धिक्कार व प्रदर्शन किया.
हाइकोर्ट ने मुकुल को आवाज के नमूने देने का दिया निर्देश
मुकुल राय द्वारा एक मामले में आवाज का नमूना नहीं देने के आवेदन को कलकत्ता हाइकोर्ट ने खारिज करते हुए उन्हें पुलिस का सहयोग करते हुए अदालत में आवाज रेकॉर्ड कराने का आदेश दिया. अदालत ने निर्देश दिया कि 2018 में बड़ाबाजार थाने में दर्ज एक धोखाधड़ी के मामले में मुकुल राय 10 जनवरी 2020 को अपने आवाज का नमूना निम्न अदालत में जाकर रिकॉर्ड कराएं.
हत्यारोपी की जमानत नामंजूर
अंडाल थाना की पुलिस ने महिला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी का रिमांड शेष होने के पश्चात गुरुवार अदालत में पेश किया, जहां सुनवाई के बाद उसकी जमानत नामंजूर हो गयी.
शादी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण, गिरफ्तार
दुर्गापुर थाना की पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती को प्रेमजाल में फांस कर यौन शोषण करने के आरोप में मेन गेट निवासी मोहित कुमार राम को गिरफ्तार किया. गुरुवार आरोपी को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के बाद आरोपी को 7 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.
Shocking: दुष्‍कर्म पीड़िता के घर पर लगाया पोस्‍टर- कोर्ट में गवाही दी तो अंजाम उन्नाव से भी भयंकर होगा
उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को बागपत जिले के एक व्यक्ति को दुष्‍कर्म पीड़िता के घर के बाहर आपत्तिजनक और धमकी भरा पोस्टर लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया. पोस्‍टर में पीड़िता को धमकाया गया था कि वह शुक्रवार को दिल्‍ली की अदालत में बयान ना दे, वरना उसका भी हाल उन्‍नाव मामले जैसा होगा.
Shocking: दुष्‍कर्म पीड़िता के घर पर लगाया पोस्‍टर- कोर्ट में गवाही दी तो अंजाम उन्नाव से भी भयंकर होगा
उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को बागपत जिले के एक व्यक्ति को दुष्‍कर्म पीड़िता के घर के बाहर आपत्तिजनक और धमकी भरा पोस्टर लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया. पोस्‍टर में पीड़िता को धमकाया गया था कि वह शुक्रवार को दिल्‍ली की अदालत में बयान ना दे, वरना उसका भी हाल उन्‍नाव मामले जैसा होगा.
हैदराबाद मुठभेड़ : सुप्रीम कोर्ट ने दिये न्यायिक जांच के आदेश, पूर्व जस्टिस सिरपुकर होंगे आयोग के अध्यक्ष
उच्चतम न्यायालय ने तेलंगाना में पशु चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की घटना की न्यायिक जांच का बृहस्पतिवार को आदेश दिया. न्यायालय ने इस मुठभेड़ की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग की बागडोर शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश वीएस सिरपुरकर को सौंपी है.
अयोध्या प्रकरण : सुप्रीम कोर्ट ने सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज की
राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय के नौ नवंबर के फैसले पर पुनर्विचार के लिए दायर याचिकाओं को शीर्ष अदालत गुरुवार को खारिज कर दी.
तेलंगाना बलात्कार-हत्या मामला: मुठभेड़ का सच जानने के लिए SC ने किया न्यायिक जांच टीम का गठन
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना में पशु चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की घटना की न्यायिक जांच का गुरुवार को आदेश दिया. इस मुठभेड़ की जांच के लिये गठित तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग की अध्यक्षता शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश वी एस सिरपुरकर करेंगे.
गया : 23 साल बाद आया फैसला, हत्या में पांच पुलिसकर्मी दोषी करार
गया : हत्या के एक मामले में बुधवार को अदालत में पांच पुलिसकर्मियों को दोषी करार दिया गया. त्वरित न्यायालय, प्रथम दिग्विजय सिंह की अदालत में यह फैसला सुनाया गया. इस मामले में गया जिले के कोतवाली थाने की मिरचइया गली के रहनेवाले (मृतक का भाई) सत्येंद्र कुमार ने 1996 में एक परिवाद दायर किया था.
बबली की हत्या में पति को आजीवन कारावास
पोटका थाना अंतर्गत सरमंदा गांव में बबली मंडल की हत्या में पति पल्लव मंडल को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. एडीजे दस अनुज कुमार की अदालत ने गुरुवार को सजा सुनाते हुए पचास हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.
भारतीय बैंकों का ब्रिटेन की अदालत से माल्या को दिवालिया घोषित करने का आग्रह
भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में भारत के सरकारी बैंकों के एक समूह ने लंदन उच्च न्यायालय से बुधवार को भगोड़े शराब व्यवसायी विजय माल्या को दिवालिया घोषित करने का आग्रह किया. माल्या पर बकाया 1.45 अरब डाॅलर की कर्ज वसूली के प्रयासों के तहत चल रही इस सुनवाई के दौरान यह मांग की गयी
SHOCKING: 4 साल की उम्र से भांजी का रेप कर रहा था मामा, 10वीं कक्षा तक 3 बार कराया गर्भपात
दिल्ली की एक अदालत में 42 वर्षीय महिला ने बताया है कि उसकी सौतेली बहन के पति ने उसका 4 साल की उम्र से रेप किया और 10वीं कक्षा तक उसका तीन बार गर्भपात कराया गया. महिला के अनुसार, उसका अगस्त 2014 में तलाक हो गया था, जिसके बाद आरोपी उसे यौन संबंध बनाने के लिए परेशान करने लगा था.
राजद्रोह मामला : कन्हैया पर मुकदमा चलाने की मंजूरी के लिए दिल्ली पुलिस को मिले दो महीने
दिल्ली की एक अदालत ने राजद्रोह मामले में जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य पर मुकदमा चलाने के लिए जरूरी मंजूरी हासिल करने के वास्ते दिल्ली पुलिस को बुधवार को दो महीने का और समय दिया.