143 results found for ''अंतिम संस्कार''
झारखंड व पटना हाइकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अशोक कुमार प्रसाद नहीं रहे
रांची : झारखंड व पटना हाइकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अशोक कुमार प्रसाद (80 वर्ष) नहीं रहे. 17 अगस्त की सुबह चार बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका निधन सेंट्रल अशोका एक्सटेंशन कॉलोनी स्थित आवास पर हो गया. स्नातकोत्तर व विधि की डिग्री हासिल करने के बाद आठ मई 1962 को जस्टिस प्रसाद को अधिवक्ता का लाइसेंस मिला था. बाद में वे न्यायिक सेवा में बहाल हुए. विभिन्न पदों पर रहने के बाद 16 अक्तूबर 1997 को पटना हाइकोर्ट के स्थायी जज बनाये गये.
झारखंड में 504 झारखंड व 230 जेपी आंदोलनकारी
रांची : झारखंड, वनांचल एवं जेपी अांदोलनकारी चिह्नितीकरण आयोग ने राज्य सरकार को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंप दी है. आयोग ने रिपोर्ट में झारखंड आंदोलन में हिस्सा लेने वाले 504 और जेपी आंदोलन में शामिल 230 लोगों के ही आवेदनों को संपुष्ट किया है.
रांची गुड्स ट्रांसपोर्ट का चुनाव 15 को
रांची़ : रांची गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आजीटीए) का चुनाव 15 सितंबर को होगा. संगठन के पूर्व अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद सिंह को चुनाव पदाधिकारी का दायित्व सौंपा गया है. यह निर्णय शनिवार को संगठन कार्यालय में संजय जैन की अध्यक्षता में हुई एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया. निर्णय के तहत चुनाव में नामांकन पत्र भरने की तिथि एक से सात सितंबर तय की गयी है. नामांकन पत्र वापसी, जांच की तिथि और अंतिम प्रत्याशियों की सूची आठ सितंबर को घोषित होगी.
पटना : पीपीयू में छह अन्य विषयों में भी पीएचडी के लिए दी गयी अनुमति
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में छात्रों के भारी विरोध के बाद 11 विषयों के अलावा छह अन्य विषयों में भी पीएचडी की अनुमति मगध विश्वविद्यालय से प्री-पीएचडी कोर्स उतीर्ण छात्रों को दे दी गयी. इन विषयों में दर्शनशास्त्र, उर्दू, संस्कृत, भूगोल, गृह विज्ञान व समाजशास्त्र शामिल है. छात्र ऑनलाइन आवेदन विवि के वेबसाइट पर कर सकते हैं. छह सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि है. लेकिन इसके लिए मगध विश्वविद्यालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट अनिवार्य है. सौ रुपये ऑनलाइन फीस छात्रों को इसके लिए जमा करना होगा.
रांची : एयरपोर्ट में नयी एटीसी बिल्डिंग का 95% काम पूरा, उदघाटन अक्तूबर में
रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) का नया भवन बन कर लगभग तैयार हो चुका है. एयरपोर्ट के अधिकारियों की मानें, तो भवन का निर्माण 95 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है. फॉल सीलिंग और अंदर की साज-सज्जा का कुछ काम बचा हुआ है. एयरपोर्ट डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि डीजीसीए की टीम जल्द एटीसी बिल्डिंग का निरीक्षण करेगी. इसका काम सितंबर के अंतिम सप्ताह तक पूरा हो जायेगा. अक्तूबर में इसका उदघाटन होगा.
सिल्ली : कॉलेज ने फार्म भरने नहीं दिया, तो छात्र ने जान देने की कोशिश की
सिल्ली : सिल्ली पॉलिटेक्निक कॉलेज में शनिवार को अंतिम सेमेस्टर के एक छात्र विवेक गिरी को जब कॉलेज प्रबंधन ने फार्म भरने नहीं दिया, तो उसने जान देने की कोशिश की. घटना के बाद विवेक के दोस्तों व कॉलेज के कर्मचारियों ने पॉलिटेक्निक के निदेशक की गाड़ी से उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया गया.
महंगी होगी ऑनलाइन बुकिंग, स्लीपर 20, तो एसी के लिए अब 40 रुपये ज्यादा
लोगों की रेल यात्रा अब थोड़ी महंगी हो जायेगी. टिकट काउंटर की बजाय ऑनलाइन बुकिंग करने पर टिकट के लिए पहले से कुछ ज्यादा पैसे देने होंगे. रेलवे फिर से ऑनलाइन टिकटों पर सर्विस चार्ज वसूलने की तैयारी में है. इस मामले में आइआरसीटीसी के निदेशकों के बीच विचार-विमर्श चल रहा है. इस पर अंतिम मुहर लग जाती है, तो नयी दरों की भी घोषणा हो जायेगी. हालांकि, रेलवे की तरफ से वही दर लागू की जायेगी जो पहले लगा करती थी.
ओपीडी में मरीज व परिजनों की लगी भीड़
डीएमसीएच के मेन ओपीडी में शनिवार को मरीज व परिजनों की भीड़ उमड़ पड़ी. मरीज व परिजनों की भीड़ के कारण अफरा- तफरी मची रही. जानकारी के अनुसार कई महीने के बाद सप्ताह के अंतिम दिनों में इतनी बड़ी संख्या में मरीजों ने इलाज के लिये निबंधन कराया. शुक्रवार को करीब 22 सौ से अधिक, जबकि शनिवार को दो हजार से अधिक मरीज व परिजन यहां उपचार के लिये पहुंचे.
DD News की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन
दूरदर्शन की जा-मानी एंकर नीलम शर्मा का निधन हो गया है. दूरदर्शन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नीलम के निधन की सूचना दी है. नीलम के निधन पर दूरदर्शन ने शोक जताया है. बताया जाता है कि नीलम शर्मा कैंसर से पीड़ित थीं. शाम छह बजे निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.
विद्या सिन्‍हा के निधन से दुखी अमिताभ बच्‍चन, ट्वीट कर कही ये बात
मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का लंबी बीमारी के बाद बृहस्पतिवार को निधन हो गया. वह 71 वर्ष की थीं. अभिनेत्री को कथित सांस संबंधी समस्याओं के चलते जुहू स्थित क्रिटीकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वे वेंटिलेटर पर थी. गुरुवार को इसी अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली. विद्या के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है. सोशल मीडिया पर कई स्‍टार्स ने उनके निधन पर शोक प्रकट कर रहे हैं. अमिताभ बच्‍चन ने भी शुक्रवार को ट्वीट कर शोक प्रकट किया. उन्‍होंने लिखा कि वे एक शानदार कलाकार थीं.
खुशियां मातम में बदलीं: परिवार संग विक्टोरिया सैर को आये युवक की वज्रपात से मौत, बंगाल में कुल आठ की गयी जान
अपनी पत्नी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सुबीर पाल अपने परिवार के साथ महानगर की सैर करने आये थे. लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह परिवार के साथ उनकी अंतिम सैर होगी. दमदम के विवेकानंद पल्ली के रहनेवाले सुबीर पाल (34) की शुक्रवार को विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट के पास आकाशीय बिजली गिरने के कारण मौत हो गयी. वे अपनी पत्नी संगीता पाल और छह माह की बेटी सनबी को लेकर शुक्रवार को महानगर घूमने आये थे. उनके अलीपुर स्थित चिड़ियाघर जाने की बात थी, लेकिन काफी बारिश के बाद उनकी य‍ोजना बदल गयी.
सीटीइटी आठ दिसंबर को, 19 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन
पटना : सीबीएसइ ने केंद्रीय अध्यापक पात्रता टेस्ट (सीटीइटी) के 13वें संस्करण का शेड्यूल जारी किया है. यह टेस्ट इसी साल आठ दिसंबर को लिया जायेगा. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 सितंबर है. सीटीइटी देश के 110 शहरों में 20 भाषाओं में आयोजित किया जायेगा. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन www.cbse.-ic.i- पर करना होगा. 23 सितंबर को शुल्क का भुगतान किया जा सकता है.
पीजी डिग्री वाले शिक्षकों के लिए नयी सुविधा
जिन शिक्षकों के पास पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री है एवं पीजी श्रेणी के पद पर नियुक्त हैं, उनको स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से वेतन संरक्षण की गारंटी दी गयी है. ये शिक्षक अगर 40 साल की आयु सीमा के अंदर हैं तो वे पीजी श्रेणी के अंदर इस व्यवस्था का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन शिक्षकों को अंतिम वेतन
देर ना करें, आज शाम छह बजे तक ही आप कर सकते हैं UPSC Main के लिए आवेदन
संघ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है. प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) में सफल विद्यार्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आज शाम छह बजे तक आवेदन कर सकते हैं. मुख्य परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर को होगा.
पुण्यतिथि पर विशेष : ...और जब 1984 में कांग्रेस के चक्रव्यूह में फंसे थे अटल बिहारी वाजपेयी
पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने 16 अगस्त, 2018 को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली. आइए आज आपको फ्लैश बैक में ले जाते हैं और साल 1984 के चुनाव के बारे में बताते हैं...
पुण्यतिथि पर विशेष : जब आपातकाल के बाद बोले थे अटल, कब तक रहेगी आजादी कौन जाने
"बाद मुद्दत के मिले हैं दीवाने, कहने सुनने को बहुत हैं अफसाने. खुली हवा में जरा सांस तो ले लें, कब तक रहेगी आजादी कौन जाने". पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने ये लाइन उस वक्त कही थी, जब आपातकाल के बाद चुनाव की घोषणा हुई. दिल्ली की ठंड में जनता पार्टी की सभा हो रही थी हल्की-हल्की बारिश थी, लोगों को लग रहा था कि भीड़ छटने लगेगी, लेकिन लोग चुपचाप बैठे इंतजार कर रहे थे. इंतजार था, अटल बिहारी वाजपेयी के संबोधन का. आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है. अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने 16 अगस्त, 2018 को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली.
जीत के बाद बोले श्रेयस अय्यर, मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करना पसंद है
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में दबाव में अच्छी बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर की तारीफ की है और इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करना पसंद है जब ड्रेसिंग रूम ‘नर्वस'' होता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे में 24 साल के अय्यर ने लगातार दो अर्धशतक जड़े
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का निधन
मुंबई : बॉलीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर ऐक्ट्रेस विद्या सिन्हा नहीं रहीं. 72 साल की उम्र में 15 अगस्त (गुरुवार) को मुंबई के जुहू स्थित एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. कुछ दिनों पहले ही उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. विद्या पिछले कुछ समय से टीवी सीरियलों में काम कर रहीं थीं. काफी दिनों से वह फेफड़े की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं. विद्या सिन्हा को वेंटिलेटर पर रखा गया था और आज उन्होंने अंतिम सांस ली. विद्या सिन्हा को फेफड़ों के साथ-साथ दिल (हार्ट) की भी समस्या थी.
क्रिकेट से संन्यास पर गेल ने कही यह बात
पोर्ट ऑफ स्पेन : क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद सफाई दी है कि उन्होंने अब तक खेल से संन्यास नहीं लिया है. गेल वर्षा से प्रभावित तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विशेष 301 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे, जो उनके करियर में खेले एकदिवसीय मैचों की संख्या है. वह 300 वनडे खेलने वाले वेस्टइंडीज के एकमात्र क्रिकेटर हैं.
2021 में पूरा होगा जल-जीवन-हरियाली का काम आज सीएम करेंगे घोषणा, दो अक्तूबर से अभियान
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम अभियान जल- जीवन हरियाली अभियान की शुरुआत दो अक्तूबर से शुरू होने की संभावना है. मुख्यमंत्री गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में इसकी घोषणा करेंगे. इस अभियान के नोडल एजेंसी बने ग्रामीण विकास विभाग ने अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है.