7 results found for ''अंग्रेजी''
बिहार की क्षेत्रीय भाषाओं को मिलेगा प्रोत्साहन, सुधारों से बदलेगी स्थानीय भाषा की सूरत
पटना : बिहार बोर्ड की तरफ से एनआरबी और एमबी को खत्म कर अंग्रेजी व हिंदी के अलावा एक अतिरिक्त भाषा का विकल्प देकर क्षेत्रीय भाषाओं के अध्ययन को प्रोत्साहित करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया गया है. जानकारों के मुताबिक इससे विद्यार्थी न केवल अपनी स्थानीय भाषा से जुड़ेंगे, बल्कि वे सौ नंबर के इसके पेपर में अच्छे अंक लाकर अपना अंक प्रतिशत भी सुधार सकेंगे.
इंटर आर्ट्स की परीक्षा: पतरातू के बिजली मिस्त्री की बेटी मनाली गुप्ता बनी झारखंड टॉपर
रांची/पतरातू : पतरातू के बिजली मिस्त्री की बेटी मनाली गुप्ता इंटर आर्ट्स की परीक्षा में 87.4% अंक लाकर स्टेट टॉपर बनी है. एसएस प्लस टू हाइस्कूल (पतरातू) की छात्रा मनाली को 500 में कुल 437 अंक मिले हैं. उसे भूगोल में 92, अंग्रेजी में 75, हिंदी में 89, इतिहास में 90, भूगोल में 92, अर्थशास्त्र में 91 अंक प्राप्त हुए हैं.
अमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप के सुधारों में आव्रजकों के लिए अंग्रेजी सीखना जरूरी होगा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि आव्रजन की शर्तों के मूल सुधारों के प्रस्ताव के तहत आवेदकों को अंग्रेजी भाषा एवं अमेरिकी इतिहास तथा समाज के बारे में आधारभूत तथ्यों को सीखना होगा.
पटना : आइटीआइ उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए भाषा की परीक्षा आज
पटना : आइटीआइ में प्रथम वर्ष उत्तीर्ण तथा द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत अभ्यर्थियों को 12वीं के समकक्ष मान्यता देने के लिए एकदिवसीय औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा परीक्षा (हिंदी एवं अंग्रेजी) 2019 बुधवार 15 मई को होगी.
55 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार
भभुआ : सोमवार की दोपहर भभुआ थानेदार के निर्देश पर एएसआइ विनोद कुमार ने 55 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपित अखलासपुर पटिया निवासी पप्पू सिंह है. थानेदार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित द्वारा अपने पान की गुमटी में काफी दिनों से शराब की बिक्री की जा रही है..
इरफान के साथ काम करने का मौका नहीं खोना चाहती थी करीना कपूर
मुंबई : करीना कपूर खान ने कहा है कि उन्होंने फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम'' में काम करने की हामी इसलिए भरी क्योंकि वह इरफान खान के साथ काम करने का मौका नहीं खोना चाहती थीं. फिल्म में भले ही उनकी भूमिका छोटी है लेकिन अदाकारा का मानना है कि यह एक सीखने वाला अनुभव रहेगा.
पटना : मंदिर के पीछे बेची जा रही थी शराब, जब्त
पटना : मद्य निषेध इकाई राज्य भर में छापेमारी कर रही है. अभियान दल ने दानापुर रेलवे स्टेशन पर छापेमारी कर शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. उनकी निशानदेही पर बेऊर थाना क्षेत्र के कैलाशपुरी मंशामाई मंदिर के पीछे झाड़ियों से अंग्रेजी और देशी शराब बरामद की.