• PM Modi के नेतृत्व में भारत-अमेरिका संबंध हुए मजबूत : अमेरिकी अधिकारी

    वाशिंगटन : भारत और अमेरिका के बीच संबंध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समृद्ध हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने यह बात कही. उन्होंने उम्मीद जतायी कि लोकसभा चुनावों के बाद यह संबंध और बेहतर होंगे. वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी कहा कि गत वर्ष नयी दिल्ली में पहली बार हुई भारत-अमेरिका ‘टू प्लस टू’ वार्ता से संबंध बेहतर हुए हैं.

  • आपका फेसबुक पासवर्ड नहीं रहा गोपनीय, फेसबुक के कर्मचारी पढ़ सकते हैं आपका पासवर्ड

    फेसबुक ने बृहस्पतिवार को माना कि उसने लाखों पासवर्डों को ‘प्लेन टेक्स्ट'' में अपने सर्वरों में रखा. इससे फेसबुक के कर्मचारी इन पासवर्डों को पढ़ सकते थे. इंजीनियरिंग, सुरक्षा और निजता के उपाध्यक्ष पेड्रो कैनहॉती ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ये पासवर्ड फेसबुक के बाहर के किसी भी व्यक्ति को कभी भी नहीं दिखाए गए हैं.

  • अमेरिका ने पाकिस्‍तान को धमकाया, अगर भारत पर फिर हमला हुआ तो ठीक नहीं होगा

    अमेरिका ने पाकिस्तान से दो टूक कहा है कि वह आतंक के आकाओं के खिलाफ ठोस, सटीक एवं निर्णायक कार्रवाई करे और अब अगर भारत पर कोई और आतंकी हमला हुआ तो फिर इस्लामाबाद के लिए ‘बहुत मुश्किल'' हो जाएगी.

  • भारतीय मूल की नेओमी राव ने अमेरिका में न्यायाधीश पद की शपथ ली

    भारतीय मूल की प्रख्यात अमेरिकी वकील नेओमी जहांगीर राव (45) ने डिस्ट्रिक ऑफ कोलंबिया सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स के अमेरिकी सर्किट जज के रूप में शपथ ग्रहण की है.

  • ......जब टेक्सास की महिला ने नौ मिनट में जन्मे छह बच्चे, डॉक्टरों ने कहा- अनोखा

    ह्यूस्टन : टेक्सास के ह्यूस्टन में एक महिला ने नौ मिनट के अंदर छह बच्चों को एकसाथ जन्म दिया है. अमेरिका के द वुमेन्स हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास ने बताया कि थेलमा चैका ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट से सुबह चार बजकर 59 मिनट के बीच चार लड़कों और दो लड़कियों को जन्म दिया. थेलमा स्वस्थ है.

  • मसूद अजहर ‘साबित हो चुका खतरा' है, चीन उसे क्यों आतंकवाद का पास देता है? : अमेरिकी अखबार

    अमेरिका के एक प्रमुख दैनिक अखबार ने मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में ''वैश्विक आतंकवादी'' घोषित कराने के कदम में रोड़ा डालने के चीन के एक और प्रयास पर सवाल उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद का सरगना ''साबित हो चुका खतरा'' है और बीजिंग इस्लामाबाद के साथ अपनी सदाबहार दोस्ती को लेकर ''परेशान'' है.

  • भारत-अमेरिका मिलकर छोटे मानवरहित विमान बनाने पर कर रहे हैं विचार : पेंटागन

    वाशिंगटन : भारत और अमेरिका ने विमान रख-रखाव के अलावा छोटे मानवरहित विमान और हल्के एवं छोटे आयुध बनाने की प्रौद्योगिकी संबंधी परियोजना को दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग के लिए चिह्नित किया है. पेंटागन के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. अमेरिका का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब दोनों देशों के रक्षा अधिकारियों ने हाल में यहां रक्षा प्रौद्योगिकी एवं व्यापार पहल (डीटीटीआई) वार्ता की थी.

  • महिला ने एक साथ दिया छह बच्चों को जन्म, मां-बच्चे सभी स्वस्थ

    ह्यूस्टन : टेक्सास के ह्यूस्टन में एक महिला ने छह बच्चों को एकसाथ जन्म दिया है जिसके बाद यह खबर चर्चा का विषय बन गयी. दुनियाभर में 4.7 अरब में से कोई एक मामला ही ऐसा होता है जब कोई महिला छह बच्चों को जन्म देती है.

  • New Zealand Massacre : श्वेत राष्ट्रवाद व्यापक खतरा नहीं : ट्रम्प

    वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि न्यूजीलैंड की मस्जिदों में हुआ नरसंहार यह नहीं दर्शाता कि विश्व में श्वेत राष्ट्रवाद एक बढ़ती समस्या है. ट्रम्प ने शुक्रवार को ओवल कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे वास्तव में ऐसा नहीं लगता. मुझे लगता है कि यह लोगों का एक छोटा समूह है.’

  • अफगानिस्तान के NSA को अमेरिका ने किया तलब

    वाशिंगटन : अमेरिका ने असाधारण कदम उठाते हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) हमदुल्ला मोहिब को तलब किया. अमेरिका के यह कदम उठाने से कुछ ही घंटों पहले मोहिब ने अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जलमय खलीलजाद की तालिबान के साथ उनकी प्रत्यक्ष शांति वार्ता में अफगानिस्तान की चयनित सरकार को दरकिनार करने को लेकर आलोचना की थी.

  • अमेरिका में ‘बम’ चक्रवात, कोलोरैडो में आपातकाल की घोषणा, लाखों अंधेरे में

    पश्चिमी अमेरिका के कोलोरैडो शहर में बुधवार को आये ‘बम’ चक्रवात के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. अमेरिकी मौसम विभाग के मुताबिक, 110 किमी/घंटे की रफ्तार से बर्फ के साथ तेज हवाएं चलने के कारण 1339 उड़ानें रद्द कर दी गयी. लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऑफिस, स्कूल और बाजार भी बंद कर दिये गये हैं.

  • चीन को चेतावनी : UNSC के सदस्य अन्य कदम उठाने को हो सकते हैं मजबूर

    वाशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के राजनयिकों ने चीन को चेतावनी दी है कि यदि वह जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने के मार्ग को बाधित करना जारी रखता है, तो जिम्मेदार सदस्य देश सुरक्षा परिषद में ‘अन्य कदम उठाने पर मजबूर’ हो सकते हैं.

  • चीन ने मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की राह में फिर डाला अड़ंगा

    संयुक्त राष्ट्र/नयी दिल्ली : पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की भारत की कोशिश को एक और झटका लगा है. दरअसल, चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ‘‘1267 अल कायदा सैंक्शन्स कमेटी'''' के तहत अजहर को आतंकवादी घोषित करने का प्रस्ताव 27 फरवरी को फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने लाया था.

  • पाकिस्तान गिलगित के Activist ने एयर स्ट्राइक के दिये सबूत, पाक आर्मी का वीडियो वायरल

    वाशिंगटन : भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के बालाकोट से आतंकियों की डेड बॉडी खैबर पख्तूनख्वा के कबाइली इलाके में शिफ्ट किया गया है. आतंकियों के मारे जाने और उनकी बॉडी ट्रांसफर किये जाने की खबर ऊर्दू अखबारों में छपी है. गिलगिट पाकिस्तान में रहने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता सेज हैनान सेरिंग ने यह दावा किया है. इस दावे के साथ एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पाकिस्तानी सेना यह मान रही है कि 200 आतंकी मारे गये हैं. इस वीडियो में पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी यह कहते हुए नजर आ रहे हैं, मुजाहिद हमारे लिए लड़ाई लड़ते हैं. अल्लाह उन मुजाहिदों को यह मौका देता है जिनके वह करीब होता है . पाकिस्तानी आर्मी मुजाहिद परिवारों के साथ है.

  • संयुक्त राष्ट्र आज अजहर मसूद को घोषित कर सकता है वैश्विक आतंकवादी, अमेरिका ने चीन से कही यह बात

    वाशिंगटन : भारत में आत्मघाती हमलावर तैयार करने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को बुधवार को संयुक्त राष्ट्र वैश्विक आतंकवादी घोषित कर सकता है. इससे पहले अमेरिका ने माना कि मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए पर्याप्त आधार हैं. उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित नहीं करना क्षेत्रीय स्थिरता एवं शांति के लिए खतरा होगा. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप-प्रवक्ता रॉबर्ट पालाडिनो ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि अमेरिका और चीन मिलकर क्षेत्रीय स्थिरता एवं शाति के लिए काम कर रहे हैं. यदि हम जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं, तो हम आतंकवाद के खात्मे के अपने संकल्प को पूरा नहीं कर पायेंगे.

  • भारत और अमेरिका ने एक सुर में कहा- पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को लेकर चिंता का करे समाधान

    वाशिंगटन : भारत और अमेरिका ने मंगलवार को पाकिस्तान से कहा कि वह सीमा पार से होने वाली आतंकवादी गतिविधियों से निपटे और आतंकवाद संबंधी वैश्विक चिंता का समाधान करे.

  • अमेरिकी एनएसए ने कहा - पाकिस्तान ने आतंकवाद से निपटने का दिया है आश्वासन

    अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन ने कहा है कि पाकिस्तान ने सभी आतंकी संगठनों से दृढ़ता से निपटने और भारत से तनाव कम करने के लिए कदम उठाने का अमेरिका को आश्वासन दिया है. बोल्टन ने ट्वीट में कहा कि उन्हें यह आश्वासन पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फोन पर बातचीत के दौरान दिया.

  • 'Share करने के पहले ज्यादातर लोग नहीं करते Fake News का फैक्ट Check'

    वॉशिंगटन : अधिकतर लोग किसी सूचना के सही या फर्जी होने की जांच किये बगैर सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. यह जानकारी एक शोध में सामने आयी है. अमेरिका में ओहायो विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया कि सोशल मीडिया पर गलत सूचना (फेक न्यूज के नाम से मशहूर) का पता लगाने के लिए कई कारकों का इस्तेमाल किया जा सकता है.

  • अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो को उम्मीद, वेनेजुएला की मादुरो सरकार से कच्चा तेल नहीं खरीदेगा भारत

    वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत वेनेजुएला से तेल नहीं खरीदेगा और राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के ‘तानाशाही'' शासन के लिए ‘आर्थिक जीवनरेखा'' नहीं बनेगा. पॉम्पियो का यह बयान ऐसे समय आया है, जब अमेरिका मादुरो शासन के खिलाफ अपने कड़े कदम उठा रही है.

  • पाकिस्तान ने अमेरिका को आतंकवाद से सख्ती से निपटने का दिया आश्वासन

    वाशिंगटन : पाकिस्तान ने अमेरिका को आतंकवाद से सख्ती से निपटने का आश्वासन दिया है. इस संबंध में अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा कि पाकिस्तान ने सभी आतंकी संगठनों से दृढ़ता से निपटने और भारत के साथ तनाव कम करने के लिए कदम उठाने का अमेरिका को आश्वासन दिया है.

  • अमेरिकी विदेश मंत्री से मिले विदेश सचिव, दोनों ने कहा - पाकिस्तान आतंकवाद से सख्ती से निपटे

    विदेश सचिव विजय गोखले और अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो के बीच सोमवार को हुई वार्ता में भारत और अमेरिका इस बात पर सहमत हुए कि पाकिस्तान को आतंकवादी ढांचे को नेस्तनाबूद करने के लिए ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है.

  • अमेरिका के विदेश मंत्री पोम्पियो से 12 मार्च को मिलेंगे भारत के विदेश सचिव गोखले

    वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ भारत के विदेश सचिव विजय गोखले से सोमवार को मुलाकात करेंगे. इस दौरान दोनों के बीच परस्पर हितों वाले द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत होने की संभावना है.

  • भारत का रूस से हथियार आयात घटा, देखें क्या कहती है ये रिपोर्ट

    वाशिंगटन : हथियार बाजार पर एक ताजा रिपोर्ट सामने आयी है जिसके अनुसार भारत के हथियारों के आयात में पिछले चार साल में रूस की हिस्सेदारी घटी है.

  • नासा को चांद के इर्द-गिर्द घूम रहे जल अणुओं का पता चला

    वाशिंगटन : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा है कि उसके ‘लूनर रिकांससेंस आर्बिटर’ (एलआरओ) ने चांद की दिन वाली सतह के इर्द-गिर्द चक्कर लगा रहे जल अणुओं का पता लगाया है. इससे चांद पर पानी की पहुंच के बारे में जानने में मदद मिल सकती है, जो भविष्य के चंद्र मिशनों में मानव द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है.

  • अमेरिका : मौसम में खराबी के कारण न्यूयॉर्क में उतरा टर्किश विमान, 32 लोग घायल

    न्यूयॉर्क : टर्किश एयरलाइन्स का एक विमान मौसम संबंधी गंभीर समस्या उत्पन्न होने के बाद न्यूयॉर्क के केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतारा गया. इस दौरान करीब 32 लोग घायल हो गये.

  • USA : स्कूल बस और एसयूवी की टक्कर में एक बच्ची सहित तीन की मौत

    बॉलेग्स (अमेरिका) : ओक्लाहोमा राजमार्ग के गश्ती दल ने बताया कि एक स्कूल बस और एसयूवी की टक्कर में एक बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. हादसे के बाद दोनों वाहनों में आग लग गयी थी.

  • पेरू में मिली बड़ी कब्रगाह, सैकड़ों बच्चों और पशुओं की बलि का खुलासा

    दक्षिण अमेरिका महाद्वीप में स्थित देश पेरू में 15वीं सदी की एक बड़ी कब्र मिली है जिसमें किसी रीति-रिवाज के तहत 140 से अधिक बच्चों और 200 से अधिक लामा की बलि दिये जाने की बात का खुलासा हुआ है.

  • अमेरिका के वरमोंट कस्‍बे में एक बकरे को चुना गया 'मेयर'

    अमेरिका के वरमोंट कस्बे में इस हफ्ते एक बकरे को महापौर के तौर पर चुना गया. लिंकन नाम का यह बकरा राजनीति के क्षेत्र में भले ही नौसिखिया हो लेकिन उसके चुनाव की दास्तान बहुत दिलचस्प है. फेयर हेवन गांव के प्रमुख अधिकारी को उम्मीद है कि तीन साल के इस जानवर का चुनाव लोकतंत्र में एक सबक के तौर पर काम कर सकता है.

  • आतंकवादियों के खिलाफ कदम नहीं उठाने पर पाकिस्तान अलग-थलग बना रहेगा

    वाशिंगटन : अमेरिका में कांग्रेस के प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकी सदस्य एमी बेरा ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि यदि वह अपने देश में मौजूद आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है, तो वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग ही बना रहेगा.

  • पोम्पिओ ने ब्रिटेन के सुरक्षा सलाहकार से भारत-पाकिस्तान की स्थिति पर की चर्चा

    वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मार्क सेडविल से भारत और पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति और दोनों दक्षिण एशियाई पड़ोसी देशों में तनाव कम करने के प्रयासों पर चर्चा की.

  • न्यू यॉर्क टाइम्स रिपोर्ट : भारत-पाकिस्तान के बीच बना है परमाणु युद्ध का खतरा

    न्यू यॉर्क : अमेरिका के प्रमुख समाचार पत्रों में शुमार न्यू यॉर्क टाइम्स ने कहा है कि पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने वाले आतंकवादी समूहों पर कभी भी गंभीरता से कार्रवाई नहीं की. उसने चेतावनी दी है कि दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध का खतरा बरकरार है और इसका दीर्घकालिक समाधान बिना अंतरराष्ट्रीय दबाव के संभव नहीं है. न्यूयॉर्क टाइम्स समाचार पत्र ने ''दिस इज वेयर अ न्यूक्लियर एक्सचेंज इज मोस्ट लाइक्ली (इट्स नॉट नॉर्थ कोरिया)'' नाम से एक लेख में यह बातें कहीं हैं.

  • USA : ट्रम्प के चुनाव प्रचार प्रमुख रहे मैनफोर्ट को 47 महीने की सजा

    अलेक्जेंड्रिया (अमेरिका) : अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान के प्रमुख रहे पॉल मैनफोर्ट को गुरुवार को कर अपराधों और बैंक धोखाधड़ी मामले में 47 महीने की कैद. यह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप मामले में विशेष वकील रॉबर्ट मुलर की जांच में राष्ट्रपति के एक सहयोगी को दी गयी सबसे कठोर सजा है, लेकिन लोगों को उम्मीद थी कि 69 वर्षीय राजनीतिक सलाहकार को काफी ज्यादा सजा सुनायी जायेगी.

  • पाकिस्तान को अमेरिका की दो टूक, आतंकवादियों के खिलाफ करो कार्रवाई

    वाशिंगटन : अमेरिका ने पाकिस्तान से अपील की है कि वह पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी समूहों के खिलाफ ‘स्थायी एवं लगातार’ कार्रवाई करे. विदेश मंत्रालय का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले और बालाकोट में जैश के आतंकवादी शिविर पर भारत के हवाई हमले के बाद से पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए वैश्विक दबाव बढ़ा है.

  • MeToo : एरिजोना की सीनेटर मार्था मैकसेली का वायुसेना के अधिकारी ने किया था बलात्कार

    वाशिंगटन : अमेरिकी वायु सेना में लड़ाकू विमान उड़ाने वाली पहली महिला और एरिजोना से सांसद मार्था मैकसेली ने बुधवार को खुलासा किया कि वायु सेना में सेवारत रहने के दौरान एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनका बलात्कार किया था. वायु सेना में 26 साल सेवा देने वाली 52 वर्षीय मैकसेली ने लड़ाकू स्क्वाड्रन (सैन्य विमान एवं चालक दल के सदस्यों) की कमान संभाली है.

  • अमेरिका ने उत्तर कोरिया को दी चेतावनी

    वाशिंगटन : उत्तर कोरिया में एक उपग्रह प्रक्षेपण केंद्र के पुनर्निर्माण की खबरों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि यदि इन खबरों की पुष्टि होती है, तो उन्हें उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से ‘बेहद निराशा’ होगी.

  • पाकिस्तान द्वारा एफ-16 का दुरुपयोग किए जाने संबंधी खबरों पर कड़ी नजर रख रहा है अमेरिका

    वाशिंगटन : अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका इन खबरों पर कड़ी नजर रख रहा है कि हाल में पाकिस्तानी और भारतीय वायुसेनाओं के बीच हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान ने एफ-16 लड़ाकू विमान का भारत के खिलाफ गलत इस्तेमाल किया .

  • अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत का विवादित बयान, कहा - मेरे देश में आतंकी संगठन की उपस्थिति नहीं

    अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत का दावा है कि उनके देश में किसी भी आतंकवादी संगठन की संगठित उपस्थिति नहीं है. उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने खुद को ही न्यायाधीश, ज्यूरी और सजा देनेवाला मानकर पाकिस्तान पर हमला किया.

  • 2020 राष्ट्रपति चुनाव: हिलेरी क्लिंटन नहीं लड़ेंगी चुनाव, जानें क्या कहा

    वॉशिंगटन : अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन 2020 का राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने कहा है कि वह 2020 के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल नहीं होंगी हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह ‘कहीं नहीं जा रही हैं.”

  • 2020 राष्ट्रपति चुनाव: ट्रंप को जोरदार टक्कर देने के लिए तैयार है ये शख्‍स

    वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2020 राष्ट्रपति चुनाव में जोरदार टक्कर मिलने वाली है. जी हां , कॉलोराडो के पूर्व गवर्नर जॉन हिकेनलूपर ने डेमोक्रेटिक की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पेश करने की सोमवार को घोषणा की.

  • ट्रंप ने दिया मोदी सरकार को झटका! अमेरिका उठा सकता है भारत के खिलाफ बड़ा कदम

    वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस को भारत के साथ जीएसपी समाप्त करने के अपने इरादे से अवगत कराया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बाबत पत्र लिखा है. जानकारी के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस को जनरलाइज सिस्टम आफ प्रेफरेंस (जीएसपी) कार्यक्रम के तहत लाभकारी विकासशील देश के रूप भारत और तुर्की को दी गयी उपाधि को समाप्त करने के अपने इरादे से अवगत कराया.