• दो ट्रकों की आमने-सामने टक्कर में एक चालक की मौत

    कूचबिहार जिले के पुंडीबाड़ी थाना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने-सामने की टक्कर में एक ट्रक चालक की मौत हो गयी जबकि कई लोग घायल हो गये हैं. घटनास्थल पर पुंडीबाड़ी थाना पुलिस के देरी से पहुंचने के आरोप में स्थानीय जनता उत्तेजित हो उठी और उसने पुलिस के साथ मारपीट की.

  • जीएसटीआर 9 की जटिलता से कारोबारी हलकान

    सभी स्तर के कारोबारी, वित्त विशेषज्ञ (चार्टर्ड एकाउंटेंट, टैक्स संबंधी अधिवक्ता, एकाउंटेंट) जीएसटीआर नौ की जटिलता से हर कोई हलकान है. सभी ने केंद्र सरकार से जीएसटी की हरेक महीने रीटर्न भरने के साथ ही जीएसटीआर 9 की सालाना रीटर्न भ

  • 100 गरीब आदिवासी परिवारों का घर बनायेगा टास्क फोर्स

    चालू वित्तीय वर्ष में उत्तर बंगाल के तीन जिलों में 100 गरीब आदिवासी परिवारों को आदिवासी टास्क फोर्स नये घर बनाकर देगा. इसके लिए तीन करोड़ 85 लाख रुपये आवंटित हुए हैं. प्रत्येक घर पर तीन लाख 82 हजार रुपये खर्च किये जायेंगे. बुधवार को मालबाजार में टाक्स फोर्स की एक बैठक में यह फैसला हुआ.

  • मनरेगा के तहत रुपया गबन करने वाला प्रधान धराया

    मनरेगा के अंतर्गत निर्मल बांग्ला योजना के नाम पर लाखों रुपए घोटाले के आरोप पर तृणमूल ग्राम पंचायत प्रधान गिरफ्तार हुआ. हालांकि प्रधान का दावा है कि यह राजनैतिक साजिश है. घटना मालदा के रतुआ थाना के महानंदटोला ग्राम पंचायत के श्यामगोफटोला इलाके में हुई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • गाजलडोबा में जल्द होगी अधिकारी की नियुक्ति

    जलपाईगुड़ी के गाजलडोबा में महकमा शासक (एसडीओ) स्तर के एक अधिकारी की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी. गाजलडोबा में मुख्यमंत्री के सपनों का पर्यटन केंद्र भोरेर आलो लगभग बनकर तैयार है. भोरेर आलो को भ्रामरी मंदिर, फूलबाड़ी, लाटागुड़ी, उदलाबाड़ी, सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी शहर के भ्रमण के लिए एक ठिकाने

  • योग से सिलीगुड़ी को स्वस्थ बनाने में जुटे संजय

    शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक शांति व सुगठित जीवन के लिए योग बहुत अहम है. योग के जरिये संजय कुमार मिश्र सिलीगुड़ी को स्वस्थ बनाने के प्रयास में जुटे हैं. योग के माध्यम से वे कई रोगों का इलाज भी कर रहे हैं. 21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर पर योग गुरू संजय कुमार मिश्र शहर के सेंट्रल पा

  • एथेलबाड़ी में हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित

    एथेलबाड़ी हनुमान मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति स्थापित किए जाने को लेकर तीन दिनों तक चला धार्मिक आयोजन संपन्न हुआ. इस धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ कलश यात्रा द्वारा किया गया. इस कलश यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया. प्रतिदिन भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में भजन-कीर्तन सहित विभिन्न धार्मिक

  • संसद के अनुभवों को जॉन बारला ने किया साझा

    अलीपुरद्वार के भाजपा सांसद जॉन बारला ने मंगलवार को संसद भवन में संपन्न शपथ ग्रहण ग्रहण समारोह का नया अनुभव साझा किया. दिल्ली से जॉन बारला संसद में प्रत्यक्ष रुप से अनुभव करने की बारे में कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं. जिसके समर्थन से मैं संसद का सदस्य बन पाया.

  • कूचबिहार में भाजपा कार्यकर्ता की गला काट कर हत्या, प्रदर्शन

    जिले में एक भाजपा कार्यकर्ता का गला कटा शव मिलने से राजनीतिक तनाव और बढ़ गया है. मंगलवार की सुबह कूचबिहार कोतवाली थाना क्षेत्र के मारूगंज कठालतला इलाके में यह घटना घटी. मारूगंज ग्राम पंचायत के सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता आनंद पाल (32) का शव कूचबिहार से तूफानगंज की ओर जानेवाले राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के किनारे एक गड्ढे से मिला.

  • आंदोलन के सात दिनों में 68 मरीजों की मौत

    मंगलवार की सुबह से राज्य के अन्य मेडिकल कॉलेजों की भांति उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के जूनियर छात्र डॉक्टर भी अपने काम पर वापस लौटे. जूनियर छात्र डॉक्टरों के समर्थन में सामूहिक इस्तीफा देनेवाले सीनियर व विशेषज्ञ डॉक्टर भी काम पर लौट आये. मंगलवार से चिकित्सा परिसेवा स्वाभाविक होने लगी है.

  • मंत्री का दो-टूक जवाब, बिना टिन नहीं चलेंगे टोटो

    सिलीगुड़ी में बिना टिन नंबर के टोटो पर रोक के बाद मंगलवार को पर्यटन मंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस के दार्जिलिंग जिला अध्यक्ष गौतम देव ने सेवक मोड़ स्थित जिला पार्टी कार्यालय में टोटो तथा ऑटो मालिकों के साथ एक बैठक की. इस बैठक में उन्होंने दो-टूक जवाब दिया कि जिन टोटो के पास टिन नहीं है, वे सिलीगुड़ी शहर में नहीं चल सकेंगे.

  • नगरपालिका चुनाव कराने की मांग पर वामो ने किया प्रदर्शन

    नगरपालिका चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग को लेकर मंगलवार को बालुरघाट में वाममोर्चा ने आन्दोलन का रुख किया. सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर चल रहे प्रशासक को हटाकर बोर्ड गठन के माध्यम से नगरपालिका का संचालन करने की मांग उठायी गयी. इससे पहले भी नगरपालिका चुनाव को लेकर लाल खेमा आन्दोलन कर चुका है.

  • जूनियर डॉक्टरों ने वापस लिया आंदोलन

    एनआरएस कांड के खिलाफ एक सप्ताह से जारी जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन सोमवार को समाप्त हो गया. मंगलवार से राज्यभर में चिकित्सवा परिसेवा सामान्य हो जायेगी. सोमवार सुबह से ही जूनियर डॉक्टर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के इमरजेंसी विभाग के बाहर धरना पर बैठे थे.

  • मां और दो बच्चे दृष्टिहीन लगायी मदद की गुहार

    नागराकाटा ब्लॉक के लुकसान चाय बागान के बीच लाइन में एक ही परिवार के तीन सदस्य दृष्टिहीन है. आर्थिक तंगी के कारण इनका इलाज नहीं हो पा रहा है. मां के साथ दो बच्चों की आखों की रोशनी नहीं है. पिता शारीरिक तौर पर कमजोर हैं और किसी तरह मजदूरी कर परिवार पालते हैं. परिवार ने सरकार व स्वयंसेवी संगठनों से मदद की गुहार लगायी है.

  • हाथियों के हमलों से एक ग्रामीण की मौत, दो वनकर्मी जख्मी

    डुआर्स क्षेत्र में हाथियों का उपद्रव दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. इसी तरह की एक घटना में जहां हाथी के हमले में एक 35 वर्षीय ग्रामीण युवक की मौत हो गयी वहीं, तीन अलग अलग घटनाओं में दो वनकर्मी सहित एक बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

  • फिर टली विमल गुरुंग की जमानत अर्जी पर सुनवाई

    कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच में सुनवाई के लिए गोजमुमो नेता विमल गुरुंग के मुख्य वकील के नहीं आ सकने के चलते विमल गुरुंग और रोशन गिरि की अंतरिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई एक बार फिर टल गयी. अब यह सुनवाई 24 से 28 जून के बीच होगी. सोमवार को न्यायमूर्ति हरीश टंडन और हिरण्मय भट्टाचार्य की डिवीजन बेंच में यह मामला आया.

  • याद किये गये 2017 के गोरखालैंड आंदोलन के शहीद

    पूर्व घोषणा के अनुसार गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा (गोजयुमो) ने सोमवार को स्मृति संकल्प दिवस मनाया. शहर के चौक बजार के सुमेरु मंच में आयोजित कार्यक्रम में गोजमुमो (विनय गुट) के केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतीश पोखरेल की विशेष उपस्थिति रही.

  • विपक्ष के हंगामे के बीच निगम का बजट पारित

    भारी हंगामे के बीच सोमवार को माकपा के 22 पार्षदों की सहमति से निगम का बजट (2019-20) पारित हो गया. तृणमूल पार्षदों ने बजट का पुरजोर विरोध किया और बीच में ही बैठक छोड़कर सदन से चले गये. वहीं कांग्रेस पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार किया. मेयर अशोक भट्टाचार्य, चेयरमैन दिलीप सिंह, डिप्टी मेयर रामभजन महतो,

  • बैंक में एक माह से बुजुर्गों व विधवाओं का पेंशन रुका

    एक सरकारी बैंक में बुजुर्गों और विधवाओं की पेंशन की राशि पिछले एक माह से रुकी हुई है. इसको लेकर सोमवार को बुजुर्ग और विधवाओं ने कांग्रेसी वार्ड पार्षद अम्लान मुंशी के नेतृत्व में पथावरोध के अलावा बैंक के सामने धरना दिया. सोमवार को जलपाईगुड़ी शहर के वकीलपाड़ा मोड़ पर पथावरोध किया गया.

  • अज्ञात स्थान पर गुरुंग ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    2017 के गोरखालैंड आंदोलन के शहीदों को स्मरण करते हुए गोजमुमो के संस्थापक अध्यक्ष विमल गुरुंग, महासचिव रोशन गिरी आदि ने अज्ञात स्थान पर दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है. गोजमुमो (विमल गुट) के केन्द्रीय प्रवक्ता बीपी बजगाईं ने एक प्रेस विज्ञप्ति करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी है.

  • आवेदन फाॅर्म में धर्म के कॉलम में ह्यूमनिटीज रखने का मामला, कुछ कॉलेजों के प्रिंसिपल नहीं रखते इससे इत्तेफाक

    कोलकाता : देश के सबसे प्राचीन कॉलेज बैथुन द्वारा ऑनलाइन एडमिशन फार्म में धर्म के कॉलम में ‘ह्यूमनिटीज’ का विकल्प रखने के बाद महानगर के कुछ अन्य कॉलेजों ने भी इसी का अनुसरण शुरू कर दिया. ऑनलाइन फार्म में रिलीजन के कॉलम में -सबसे ऊपर, ‘ह्यूमनिटीज’ इसके बाद हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, गुजराती आदि लिखा हुआ है. कुछ कॉलेजों की इस पहल से कुछ कॉलेज के प्रिंसिपल सहमत नहीं हैं. उनका कहना है कि जो छात्र जिस धर्म का है, उसे उसी पर ‘ टिक मार्क ’ करना चाहिए. ‘ह्यूमनिटीज’ कोई धर्म नहीं है बल्कि एक कॉन्सेप्ट है.

  • डॉक्टरों का रुख हुआ नरम, आंदोलन समाप्ति की ओर

    सिलीगुड़ी : चार महीने से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में चिकित्साधीन एक वृद्ध मरीज की मौत रविवार को हो गयी. इसके बाद मरीज के परिवारवालों ने आंदोलन की वजह से इलाज में लापरवाही किये जाने का आरोप लगाया. हालांकि मेडिकल प्रबंधन ने इस आरोप को खारिज किया है. दूसरी तरफ, छठे दिन भी उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के जूनियर डॉक्टर आंदोलनरत रहे. लेकिन उनके नरम रुख ने जल्दी ही आंदोलन समाप्ति का इशारा कर दिया है.

  • लायंस क्लब के पांच नये प्रोजेक्ट

    सिलीगुड़ी : समाजसेवी संगठन लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी तराई ने समाजसेवा के क्षेत्र में एक और छलांग लगायी है. रविवार को शहर के सेवक रोड संलग्न ज्योति नगर स्थित क्लब द्वारा संचालित सिलीगुड़ी तराई लायंस ब्लड बैंक के बिल्डिंग कैंपस में समारोहपूर्वक पांच नये प्रोजेक्ट का आगाज किया गया.

  • सिलीगुड़ी के और करीब आया पर्यटक केंद्र ‘भोरेर आलो’

    सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सपनों के पर्यटक केंद्र ‘भोरेर आलो’ के साथ ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को जोड़ने के लिए रविवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने सालूगाड़ा स्थित बंगाल सफारी से सरस्वतीपुर चाय बगान होते हुए गाजलडोबा तक नये रास्ते का उद्घाटन किया.

  • ट्रेनों में सामान चुरानेवाला शातिर चोर धराया

    सिलीगुड़ी : तमिलनाडु रेल पुलिस ने सिलीगुड़ी थाना पुलिस के सहयोग से रेल यात्रियों के गहने व अन्य महंगे सामान चुरानेवाले एक शातिर चोर को आखिरकार धर दबोचा. सिलीगुड़ी जिला अदालत में पेश कर उसे रेल पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया और रविवार को अपने साथ तमिलनाडु ले गयी.

  • गुलमा खोला में पिकनिक पर लगायी गयी रोक

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी शहर के मिलन मोड़ से लगा गुलमा खोला शहरवासियों के लिए एक खास पिकनिक स्पॉट है. बगल में गुलमा जंगल होने से हरा-भरा वातावरण है. छुट्टी मिलते ही शहर के लोग वहां पिकनिक मनाने के लिए पहुंच जाते हैं. इलाके के लोगों का आरोप है कि पिकनिक के साथ कुछ लोग शराब का सेवन करके बोतलों को फोड़ देते हैं.

  • व्यापारियों की समस्या का हल संगठन की मजबूती से ही : राज्यपाल

    सिलीगुड़ी : व्यापारियों के किसी भी तरह की समस्या का हल उनके संगठन की सांगठनिक मजबूती से ही संभव हो सकता है. यह कहना है सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद का. वह रविवार को सिलीगुड़ी में हार्डवेयर, सेनेट्री, इलेक्ट्रिक, फर्निचर व अन्य कारोबारियों से जुड़े संगठन हार्डवेयर मर्चेंट्स एसोसिएशन (एचएमए) की 50वीं वार्षिक आम सभा के दौरान बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

  • तस्करी का शिकार युवतियां लौटीं बांग्लादेश

    सिलीगुड़ी : मानव तस्करी का शिकार हुई छह बांग्लादेशी युवतियों को वापस उनके देश पहुंचाया गया. इस नेक काम में भारत के गैर सरकारी संगठन इम्पल्स ने अहम भूमिका निभायी. सिलीगुड़ी से सटे फूलबाड़ी सीमांत पर दोनों देशों के सीमा रक्षकों के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में इन युवतियों को उनके परिवारवालों के हवाले कर दिया गया. उत्तर बंगाल के अलावा नेपाल व बांग्लादेश से किशोरियों-युवतियों की तस्करी भारत के विभिन्न हिस्सों में होती है, जिसके लिए सिलीगुड़ी कॉरिडोर का इस्तेमाल होता है.

  • नवजात की मौत पर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में बवाल

    बालुरघाट : रविवार सुबह दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में नवजात की मौत को लेकर भारी तनाव छा गया. स्थिति को सामान्य करने के लिए गंगारामपुर थाना से विशाल पुलिस बल मौके पर पहुंची. पुलिस ने समझा बुझाकर लोगों को शांत किया.

  • न्यू डुआर्स चाय बागान प्राथमिक स्कूल को दिये गये पंखे

    बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना अंतर्गत न्यू डुआर्स चाय बागान प्राथमिक स्कूल में रविवार को स्टूडेंट्स डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन एवं लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी आरोहण की ओर से पंखा प्रदान किया गया. स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में चामुर्ची स्टूडेंट्स डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन एवं सिलीगुड़ी लायंस क्लब आरोहण के प्रतिनिधि दीपक अग्रवाल, ओम प्रकाश ठाकुर, दीपक प्रसाद, आयुष शर्मा, शंकर ठाकुर, रितेश अग्रवाल सहित न्यू डुआर्स चाय बागान के लेबर वेलफेयर अधिकारी मनोज मंडल, सह प्रबंधक सुरजीत पाल पंचायत सदस्य निरंजन किस्कू, समाजसेवी रेजा करीम, मनजीत कामी राम सन्याल, कांछा दर्जी एवं स्कूल के शिक्षक और विद्यार्थीगण उपस्थित थे.

  • अलग राज्य के लिए पहल करे गोरखालैंड : गोजयुमो

    दार्जिलिंग : अगल राज्य गोरखालैंड के लिए 2017 में हुए आंदोलन में शहीद आंदोलनकारियों के स्मरण में गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा (विनय गुट) सोमवार को स्मृति संकल्प दिवस आयोजित करेगी. इसकी जानकारी गोजयुमो विनय गुट के केंद्रीय अध्यक्ष अमृत योंजन ने दी.

  • प्रेमी युगल को कालीबाड़ी में शादी करने से रोका

    जलपाईगुड़ी : प्रेमिका को लेकर सरकारी वाहन में कालीबाड़ी जाकर विवाह करने की कोशिश प्रेमी पर भारी पड़ गयी. युवती के घरवालों को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने वाहन से प्रेमी युगल का पीछा किया और शादी से पहले दोनों को पकड़ लिया. उसके बाद उत्तेजित घरवालों ने प्रेमी श्रीवास पाल (25) की सामूहिक पिटायी के बाद उसे और युवती रुपाली राय (22) को चालक समेत पुलिस को सौंप दिया. घटना के बाद से जलपाईगुड़ी के टेम्पल स्ट्रीट इलाके में तनाव है.

  • लगातार बारिश से सिलीगुड़ी कूचबिहार राजमार्ग बदहाल

    बीती रात भर बारिश के चलते सिलीगुड़ी-कूचबिहार राष्ट्रीय राजमार्ग के एक हिस्से में बड़े बड़े गड्ढों में पानी भरने के चलते वाहनों के परिचालन में बाधा हो रही है. सड़क की बदहाल दशा के चलते गाड़ियां धीमी रफ्तार से चल रही हैं जिससे कहीं कहीं जाम लग जा रहा है. शनिवार की सुबह से ही वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • शुभ्रराय बने भाजपा मजदूर यूनियन के महासचिव

    जिले में संगठन के प्रसार के लिए शुभ्र रायचौधरी ने रायगंज भाजपा के पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष निर्मल दाम से मुलाकात की. बता दें िक शुभ्र राय एक समय भा

  • टैक्स बढ़ाकर घाटे की भरपाई करेगा नगर निगम

    मेयर अशोक भट्टाचार्य ने शनिवार को माकपा बोर्ड का आखिरी बजट (2019-20) पेश किया. निगम के कांफ्रेस हॉल में 47 पार्षदों की उपस्थिति में मेयर ने 13 करोड़ 97 लाख 33 हजार घाटे का बजट पेश किया. बजट 29 पेज का था. बजट में शहर में विकास कार्यों पर जोर दिया गया है.

  • आंखों में आंसू लिए अस्पताल से लौट रहे मरीज

    एनआरएस कांड के खिलाफ शनिवार को भी उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का इमरजेंसी विभाग बंद रहा. गत बुधवार से ही राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज के साथ उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर आंदोलन पर हैं. शनिवार को इमरजेंसी विभाग का गेट बंद कर जूनियर डॉक्टरों के साथ इन्टर्न, हाउस स्टॉफ, पीजीटी डॉक्टरों के साथ सीनियर व विशेषज्ञ डॉक्टर भी आंदोलन में शामिल हो गये.

  • बारिश में जलमग्न हो जाता है मोदी लाइन इलाका

    डुआर्स में बीते तीन दिनों की भीषण गर्मी के बाद हुई वर्षा से डुआर्सवासियों को थोड़ी राहत मिली. वहीं शुक्रवार रात को लगातार हुई मूसलधार बारिश से अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी मोदीलाइन इलाके के लगभग प्रत्येक घर में पानी घुस गया. इलाके की निकासी व्यवस्था बेहाल पड़ी है.

  • ट्रैफिक जुर्माने पर लगी लोक अदालत

    ट्रैफिक जुर्माने को लेकर शनिवार को धूपगुड़ी में लोक अदालत लगायी गयी. जलपाईगुड़ी जिला कानूनी सहायता फोरम के पक्ष से धूपगुड़ी थाना परिसर में लोक अदालत लगायी गयी, जहां जुर्माने की रकम पर रियायत देते हुए रकम वसूली गयी. हालांकि यह रियायत केवल पहली बार के जुर्माने पर ही दी गयी.

  • पतंजलि योग शिविर में भाग लेनेवालों में उत्साह

    जैसे-जैसे आधुनिक जीवन शैली के चलते रोग और शारीरिक व मानसिक परेशानी बढ़ रही है वैसे वैसे लोगों की स्वस्थ रहने की कामना भी बलवती हो रही है. इसी कामना के साथ आम लोगों का अब झुकाव योगासन और ध्यान प्राणायाम की तरफ बढ़ रहा है. उत्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज के महेंद्र

  • आज से पर्यटकों के लिए बंद हो जायेंगे सभी अभयारण्य

    बरसात और वन्य प्राणियों के प्रजनन के चलते 16 जून से देश के अन्य संरक्षित वनांचलों के साथ उत्तर बंगाल के अभयारण्य भी पर्यटकों के लिए बंद हो जायेंगे.

  • जॉन बारला ने किया नवोदय विद्यालय का शिलान्यास

    20 माह के बाद नागराकाटा में नवोदय विद्यालय का निर्माण कार्य आरम्भ हुआ. शनिवार को विद्यालय निर्माण कार्य का शिलान्यास नवनिवार्चित भाजपा सांसद जॉन बारला ने किया. पिछले 20 माह से जमीन दखलकारी विद्यालय निर्माण का भारी विरोध कर रहे थे. जिसके कारण विद्यालय निर्माण कार्य नहीं हो पाया था. नाग

  • श्रमिकों की समस्या का समाधान किया जायेगा

    भाजपा सांसद जॉन बारला सांसद बनने के बाद बानरहाट थाना अंतर्गत बंद रेड बैंक चाय बागान पहुंचे और श्रमिकों से मुलाकात की. उन्होंने श्रमिकों को चाय बागान की समस्या का समाधान करने का आश्वान दिया है. इस दौरान बारला ने चुनाव से पहले श्रमिकों को दिये गये वचन पूरा करने की बात कही.

  • सरकारी खास जमीन पर चल रहा अवैध कारोबार

    सरकारी खास जमीन में किसी स्थानीय व्यवसायी ने बालू-पत्थर का अवैध कारोबार शुरू किया है. आरोप है कि धूपगुड़ी नगरपालिका क्षेत्र के 13 नंबर वार्ड के ग्रीन सिटी पार्क की जमीन काफी दिनों से परित्यक्त है. हालांकि आश्चर्यजनक रूप से नगरपालिका प्रशासन इस घटना से बेखबर है.

  • 119 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

    एनआरएस मेडिकल कॉलेज कांड के बाद डॉक्टरों के प्रदर्शन का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. सुरक्षा की मांग एवं बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था की दुहाई देकर राज्यभर में चिकित्सक इस्तीफा दे रहे है. शुक्रवार को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के 119 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया.

  • सिर पर बैंडेज व मुंह पर काली पट्टी बांधकर किया इलाज

    सिर में दवा-बैंडेज व मुंह पर काली पट्टी बांधकर प्रतिकात्मक विरोध जताते हुए सरकारी अस्पताल में मरीजों को परिसेवा मुहैया करायी जा रही है. चांचल अस्पताल में चिकित्सकों ने एनआरएस मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक पर जानलेवा हमले का विरोध जताते हुए इस तरह से परिसेवा प्रदान कर रहे हैं.

  • दक्षिण दिनाजपुर जिले की ट्रेन सेवा में कटौती

    दक्षिण दिनाजपुर जिले की ट्रेन सेवा में कटौती होने जा रही है. जिले में इसे लेकर बीते दो महीने में तीन बार ट्रेन सेवा को बाधित किया जा रहा है. 13 जून से सिलीगुड़ी-बालुरघाट इंटरसिटी एक्सप्रेस व 14 जून से बालुरघाट-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस अगले पांच दिनों के लिए रद रहेगी.

  • 15 अधिवक्ताओं ने थामा भाजपा का दामन

    लोकसभा चुनाव में भाजपा की भारी जीत के बाद कूचबिहार जिले में दलबदल का दौर जारी है. शुक्रवार को कूचबिहार बार एसोसिएशन के 15 अधिवक्ताओं ने कूचबिहार भाजपा जिला कार्यालय में जाकर भाजपा की सदस्यता ली. जिलाध्यक्ष मालती राभा ने उन्हें भाजपा का झंडा सौंपकर पार्टी में स्वागत किया.

  • स्वतंत्रता सेनानी प्रतिमान सिंह की 129वीं जयंती मनी

    स्वतंत्रता सेनानी प्रतिमान सिंह लामा की 129वीं जयंती शुक्रवार को मनायी गयी. इस अवसर पर प्रथम चरण के कार्यक्रम के तहत कर्सियांग के आचार्य भानु पथ स्थित गोरखा जातीय विभूति उद्यान में स्वतंत्रता सेनानी प्रतिमानसिंह लामा की प्रतिमा के निर्माण के लिए आधारशिला स्थापना समारोह आयोजित किया गया.

  • कूचबिहार पहुंचा भगवान परशुराम का रथ

    देश के 700 जिले व 5000 कस्बों की यात्रा पर निकला अखंड भारत परशुराम यात्रा रथ कूचबिहार पहुंचा. यह रथ पूरे भारत में एक लाख 11 हजार किलोमीटर की लंबी यात्रा पूरा करते हुए देश के 700 जिला व 5000 क़स्बों तक पहुंचा है. जो बहुत ही सराहनीय है. सिलीगुड़ी से अलीपुरद्वार होते हुए कूचबिहार यह रथ गुरुवार की शाम को खगड़ाबाड़ी होते हुये श्रीबालाजी गुरुजी दरबार पहुंचा.

  • दो यूनिट ‘ए’ पॉजिटिव रक्तदान कर बचायी जान

    वर्ल्ड ब्लड डोनर डे के दिन रायगंज के एक नर्सिंग होम में 74 वर्षीय महिला कृष्णा जी अग्रवाल को दो यूनिट ‘ए’ पॉजेटिव रक्त की जरूरत थी. रायगंज एवं उसके आसपास के सभी ब्लड बैंकों में ‘ए’ पॉजेटिव ब्लड उपलब्ध नहीं था. कृष्णा अग्रवाल के परिजनों ने सिलीगुड़ी शाखा के अध्यक्ष पवन जी राठी से संपर्क किया.

  • तंबाकू-गुटखा बेचनेवालों के खिलाफ चलाया अभियान

    नक्सलबाड़ी प्रखंड क्षेत्र में अवैध रूप से तंबाकू एवं गुटखा बेचनेवालों के खिलाफ पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया है. नक्सलबाड़ी प्रखंड कार्यालय, नक्सलबाड़ी पुलिस, अस्पताल के संयुक्त दल ने प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में दुकानों में छापेमारी की. खासकर शैक्षणिक संस्थान एवं सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू की बिक्री पर रोक लगाने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया गया है.

  • भाजपा समर्थक की हत्या पर चढ़ा सियासी पारा

    इंगलिशबाजार थानांतर्गत बांधापुकुर इलाके में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर शव को एसिड से जलाये जाने की घटना को लेकर तनाव है. भाजपा और तृणमूल नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. गुरुवार को दोनों ही दलों के प्रतिनिधियों ने एक-दूसरे के खिलाफ एसपी के पास शिकायत दर्ज करायी.

  • बालुरघाट इंटरसिटी व मालदा डेमू रद करने के आदेश से यात्रियों को परेशानी

    बालुरघाट इंटरसिटी और मालदा डेमू ट्रेन के रद्द करने के आदेश से अधिकारी, बतासी, नक्सलबाड़ी के साथ विभिन्न क्षेत्रों के यात्रियों को परेशानी हो रही है. इस संबंध में ठाकुरगंज रेलयात्री समिति ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है. समिति के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बस माफियाओं को

  • जगह-जगह लगाये गो-बैक के नारे

    लोकसभा चुनाव के बाद से कूचबिहार जिले के विभिन्न इलाकों में राजनीतिक संघर्ष चरम पर है. प्रत्येक दिन तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं. आरोप भाजपा के समर्थकों व कथित गुंडो पर लग रहा है. कूचबिहार जिले के तुफानगंज, बक्सिरहाट, दिनहाटा, शीतलकूची, माथाभांगा सहित बड़े इलाके में भारी तनाव की स्थिति बनी हुई है.

  • डायना नदी में दिखा हाथियों का झुंड

    नागराकाटा ब्लॉक स्थित डायना नदी में गुरुवार की शाम को हाथियों का विशाल झुंड देखा गया. इस घटना की सूचना मिलते ही डायना रेंज वन विभाग कर्मी हाथियों के झुंड को वन में प्रवेश कराने में लगे हुए हैं.

  • बागान के नाले में गिरकर हाथी शावक की मौत

    पांच फुट गहरे नाले में गिरकर एक दो वर्षीय हाथी शावक की मौत हो गयी. यह घटना नागराकाटा ब्लॉक स्थित बंद धरनीपुर चाय बागान में बुधवार रात की है. वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, हाथी शावक अन्य तीन हाथियों के साथ डायना जंगल से निकलकर चाय बागान के 24 नंबर सेक्शन में प्रवेश किया.

  • जंगली हाथियों ने तीन घरों को किया क्षतिग्रस्त

    डुआर्स चाय बागान और बस्ती इलाके में हाथियों का आक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. नागराकाटा सुखानी बस्ती में एक दंतैल हाथी के घर में प्रवेश करने के बाद उसे भगाने के क्रम में एक पत्रकार घायल हो गए. दूसरी ओर उदलाबाड़ी अचल मानाबाड़ी चाय बागान में हमला करते हुए तीन घरों को हाथियों ने नष्ट कर दिया.

  • एनबीएमसीएच में स्वास्थ्य परिसेवा ठप

    एनआरएस अस्पताल की घटना से सिलीगुड़ी सहित पूरा उत्तर बंगाल झुलस रहा है. जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन से हाहाकार मच गया है. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज सहित सिलीगुड़ी के अधिकतर डॉक्टरों बुधवार ने बुधवार को काम नहीं किया. जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में चिकित्सा परिसेवा ठप हो गयी है.

  • एनआरएस मामले के प्रतिवाद में बंद रहे ओपीडी

    कोलकाता स्थित नीलरतन सरकार (एनआरएस) मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्टिपल में मरीज की मौत के बाद डॉक्टरों पर हुए हमले के प्रतिवाद में बुधवार को राज्यभर में चिकित्सा सेवा प्रभावित हुई.

  • सड़क हादसों में चार की मौत, 10 जख्मी

    मयनागुड़ी और लाटागुड़ी में तीन सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल हुए हैं. घायलों में दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. मृतकों में एक मोटरबाइक सवार भी शामिल है. मयनागुड़ी और मेटेली थाना की पुलिस ने वाहनों को जब्त कर लिया है.

  • छह सितंबर के बाद ठाकुरगंज स्टेशन पर नहीं रुकेगी पहाड़िया एक्सप्रेस

    10 मार्च को रेलवे बोर्ड द्वारा ठाकुरगंज स्टेशन पर न्यू जपाईगुड़ी-दीघा पहाड़िया एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया था. इससे सिर्फ ठाकुरगंज के यात्री नहीं बल्कि सीमाबरती देवीगंज डान्गुजोत खोरीबारी अधिकारी के यात्री भी लाभान्वित होते. तब बोर्ड के कोचिंग निदेशालय के निदेशक ने कहा था कि यात्रियों की मांग पर छह महीने के लिए प्रायोगिक तौर पर ठहराव दिया जा रहा है.

  • भाजपा-तृणमूल समर्थकों में तनाव

    : माथाभांगा शहर में तृणमूल छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष नरेंद्र दत्त के साथ मारपीट का आरोप भाजपा समर्थकों पर लगा है. नरेंद्र दत्ता ने कहा कि रात को वह घर का राशन खरीदने के लिए बाजार गये थे. उसी दौरान कुछ भाजपाइयों ने उनकी पिटाई कर दी. घटना को लेकर माथाभांगा शहर में भारी तनाव छा गया. भाजपा की ओर से आरोप को अस्वीकार कर दिया है.

  • जल्द शुरू होगा लालपुल का पुनर्निर्माण

    लंबे समय के बाद सुक्टी खोला पर लालपुल के पुनर्निर्माण का सपना साकार होने जा रहा है. उल्लेखनीय है कि पुल के जर्जर होने के चलते इस पर प्रभात खबर में खबर प्रकाशित हुई थी, जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने हरकत में आते हुए इस परियोजना को शुरू करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है. इस खबर से वाहन चालकों के अलावा आम लोगों में उत्साह देखा जा रहा है.

  • भीषण हादसे में सात दुकान जल कर राख

    भयावह अग्निकांड में सात दुकान जल कर राख हो गयी. घटना मंगलवार तड़के सिलीगुड़ी के विधान मार्केट में हुई. सूचना पाकर दमकल विभाग के पांच इंजनों के साथ दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था. इस घटना के बाद सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य से लेकर तृणमूल नेता रंजन सरकार मौके पर पहुंचे.

  • 35 वर्षों से कुएं का पानी पीने को विवश सात परिवार

    पिछले 35 वर्षों से सात परिवार एक ही कुंए का जल पी रहे हैं. वहीं रात में पानी लेने जाते समय हाथी के हमले का शिकार होना पड़ता है. शुद्ध पेयजल के लिए पंचायत से लेकर नेताओं का केवल आश्वासन ही मिलता रहा है. लेकिन शुद्ध पेयजल प्रदान करने के लिए आजतक कोई सामने नहीं

  • सिलीगुड़ी में कॉमर्शियल कोर्ट का विरोध

    जलपाईगुड़ी बार एसोसिएशन के पक्ष से सिलीगुड़ी में कॉमर्शियल कोर्ट स्थापित करने के निर्णय का विरोध किया है. इसके खिलाफ बार एसोसिएशन ने मंगलवार को एक घंटे का सांकेतिक कामबंदी मनाया. आज ही जलपाईगुड़ी बार एसोसिएशन की एक बैठक हुई जिसमें राज्य सरकार के इस निर्णय पर चर्चा की गयी. एसोसिएशन के सूत्र के अनुसार राज्य सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिये बताया है कि उत्तर बंगाल के जिलों के लिये सिलीगुड़ी में कॉमर्शियल कोर्ट की स्थापना की जायेगी.

  • भाजपा में शामिल होने वाले पंचायत सदस्यों का विरोध

    तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले पंचायत सदस्यों के खिलाफ पुराने भाजपाई ही अब मुखर होकर विरोध करने लगे हैं. इन पंचायत सदस्यों के भाजपा में शामिल होने के विरोध में मंगलवार को भाजपाकर्मियों ने भाजपा कार्यालय में प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपा में शामिल पंचायत सदस्यों को हटाने की मांग की गयी.

  • मिरिक लेक में पर्यटकों को नया सौगात

    पर्यटकों की बढ़ती संख्या के साथ मिरिक नगर पालिका व गोरखा क्षेत्रीय प्रशासन ने मिरिक लेक में बोट की संख्या तीन गुणा करने का निर्णय लिया है. मिरिक लेक में 15 नये बोट उतारने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. पहाड़ों के बीच इस पर्यटन केंद्र में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

  • तृणमूल पंचायत सदस्य व उसके पति पर भाजपा ने लगाया गबन का आरोप

    पश्चिम बर्दवान जिले के काकसा ग्राम पंचायत के तहत पानागढ़ रेल कॉलोनी में रहने वाली तृणमूल पंचायत सदस्या सपना वैद्य तथा पति हैप्पी वैद्य पर स्थानीय भाजपा के नेताओं ने विभिन्न परियोजनाओं में गबन का आरोप लगाते हुए घर का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • जाम की समस्या पर प्रशासनिक बैठक आज

    शहर में अवैध टोटो के परिचालन के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल हो गयी है. हालात ऐसे हैं कि दमकल और एम्बुलेंस को इन टोटो के पीछे पीछे चलना पड़ रहा है. वाहनों की बात छोड़िए, यात्रियों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है. अवैध पार्किंग के अलावा फुटपाथों पर गुमटी लगाकर कारोबार एक बड़ी चुनौती बनी हुई है.

  • सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट से घिरे तृणमूल नेता

    भाजपा की अभिनंदन यात्रा को लेकर सोशल मीडिया में किये गये विवादास्पद पोस्ट को लेकर एक पूर्व प्रधान और तृणमूल नेता फंस गये हैं. विवाद के केंद्र में रहे सुमन राय विक्षुब्ध चल रहे तृणमूल के पूर्व जिलाध्यक्ष विप्लव मित्र के करीबी माने जाते हैं.

  • अवैध पार्किंग को हटाने पहुंची ट्रैफिक पुलिस खाली हाथ लौटी

    शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आये दिन सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से मुख्य सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन थोड़ी देर बाद सब कुछ वैसा ही हो जा रहा है. आरोप है कि पुलिस के पास रखरखाव की सही नीति नहीं होने के चलते अभिया

  • ग्रामीण सड़कों से भारी वाहनों के परिचालन का आरोप

    ग्रामीण सड़कों से ओवरलोड भारी वाहनों का आवागमन हो रहा है, जिससे नवनिर्मित सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है. यह आरोप स्थानीय ग्रामीणों की ओर से लगाया जा रहा है. हाल ही के दिनों में अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के विभिन्न चाय बागान इलाकों में बांग्ला ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण किया गया है.

  • हल लेकर अपनी जमीन पर पहुंचे किसान, शुरू की खेती

    तय कार्यक्रम के मुताबिक गाजलडोबा के मिलनपल्ली इलाके के किसानों ने अपने पट्टा की जमीन पर सोमवार को खेती शुरू कर दी. जश्न के माहौल में किसानों ने काम चालू किया. एक-दूसरे को गेरुआ अबीर लगाकर जीत का जश्न मनाया. किसानों ने कहा कि जमीन अधिग्रहण से सरकार का पीछे हटना हमारी नैतिक विजय है.

  • ताइक्वांडो में मालदा की दो बहनों ने जीता गोल्ड

    पंजाब में आयोजित राष्ट्रीय स्टूडेंट्स ओलिंपिक की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में मालदा की दो बहनों ने बंगाल के साथ उत्तर बंगाल का परचम लहराया है. बंगाल से भाग ले रहीं केवल इन दोनों बहनों कौशिकी और अंकुरिमा को स्वर्ण पदक मिले हैं.

  • शिखा के इलाज के लिए युवक ने जुटाये 42 हजार रुपये

    सोशल मीडिया की सहायता से पैसा जमाकर तूफानगंज कॉलेज के तृतीय वर्ष की छात्रा शिखा कर के लिए कुछ युवकों ने मदद का हाथ बढ़ाया है. शिखा कर तुफानगंज कॉलेज के तृतीय वर्ष की छात्रा है. शिखा का दो किडनी लगभग 75 प्रतिशत खराब हो चुका है. उसका घर तुफानगंज के फुलबाड़ी इलाके में है.

  • पिकअप वैन व ऑल्टो में हुई आमने-सामने की टक्कर, हादसे में डॉक्टर की मौत

    सिलीगुड़ी : साहुडांगी इलाके में रविवार सुबह हुए सड़क हादसे में एक डॉक्टर की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. मृतक की पहचान डॉ अशोक घोष (37) के रूप में हुई है. खबर पाकर घटनास्थल पर पहुंची न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत आमबाड़ी चौकी की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया.

  • जामुड़िया में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाबुल का किया भव्य स्वागत

    जामुड़िया : आसनसोल लोकसभा संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो जीत के पश्चात पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में आने के दूसरे दिन जामुड़िया भाजपा मंडल तीन की ओर से थाना मोड़ में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने भव्य स्वागत किया. इस अवसर पर कमल फूल देकर बाबुल सुप्रियो को सम्मानित किया गया वहीं बाबुल ने फूल को भाजपा कार्यकर्ताओं को सौंपकर सम्मान दिया.

  • नतूनडीह में पानी, बिजली उपलब्ध होगी शीघ्र

    बर्नपुर : वार्ड संख्या 94 अंतर्गत नूतनडीही चासीपट्टी पलाशतल्ला के निवासियों को भीषण गरमी में पानी तथा बिजली की किल्लत होने से परेशानी हो रही है. स्थानीय निवासी वापी पाल ने बताया कि मोहिशीला स्टेशन से पूर्व नतूनडीह पलाशतल्ला में वे रहते है. पिछले चार वर्षो से इलाके के 20 परिवार एक साथ मिल-जुल कर रहते है. इलाके में बिजली तथा पानी की समस्या है. पानी की आपूर्ति के लिये जलाशय तथा कुआं पर निर्भर रहना पड़ता है. बिजली के अभाव में कई प्रकार के जहरीले कीड़ों का भय बना रहता है.

  • संदेशखाली की घटना पर भाजपा में उबाल

    उत्तर चौबीस परगना जिले के संदेशखाली में हुए खूनी संघर्ष में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के प्रतिवाद में भाजपा समर्थक इन दिनों आंदोलन पर उतर गये हैं. उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के साथ कूचबिहार के दिनहाटा और उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज और कालियागंज में प्रतिवाद आंदोलन किया गया.

  • भाजपा नेताओं के खिलाफ विभिन्न थानों में मामला दर्ज

    बालुरघाट : पुलिस पर हमला, सरकारी संपत्ति नष्ट करने एवं कानून तोड़ने सहित विभिन्न आरोपों को लेकर भाजपा के राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष सहित विभिन्न भाजपा नेताओं पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. अभिनंदन यात्रा को लेकर दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर एवं बुनियादपुर में शनिवार को तनाव के बाद हुए हिंसक झड़प को लेकर यह मामला दर्ज हुआ है. घटना के दो आरोपियों को रविवार को अदालत में पेश किया गया. न्यायाधीश ने उनकी जमानत नामंजूर कर दी.

  • आज से खेती शुरू करेंगे किसान, गैर कृषि भूमि पर नहीं जायेंगे किसान : भारतीय किसान मोर्चा

    जलपाईगुड़ी : गाजलडोबा में हेलीपैड निर्माण को लेकर मिलनपल्ली के किसानों के साथ प्रशासन की खींचतान के बाद राज्य सरकार द्वारा पीछे हटने से आंदोलनकारी किसानों का मनोबल बढ़ गया है. किसान सोमवार से 3.46 एकड़ जमीन पर आमन धान की रोपनी शुरू करेंगे. रविवार को भाजपा समर्थित भूमि रक्षा कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. सभी किसान सुबह 10 बजे से अपने-अपने खेत में काम शुरू करेंगे.

  • संदेशखाली की घटना के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, जगह-जगह रैली निकालने के अलावा किया गया पथावरोध

    जलपाईगुड़ी/धूपगुड़ी (टीम) : उत्तर चौबीस परगना जिले की संदेशखाली में तृणमूल-भाजपा संघर्ष में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के प्रतिवाद में जलपाईगुड़ी जिला समेत डुआर्स के विभिन्न अंचलों में रैलियां निकालने के अलावा पथावरोध किया गया. रविवार को जलपाईगुड़ी शहर के कदमतला में सांकेतिक आंदोलन के जरिये घटना का प्रतिवाद किया गया. सड़क पर एक पुतला को मृत व्यक्ति के रुप में दिखाकर सड़क की धुलाई की गयी.

  • चिह्नित 3.46 एकड़ भूमि पर लगे साइन बोर्ड को हटाया

    आखिर में गाजलडोबा भूमि रक्षा कमेटी के बैनर तले किसान आंदोलन के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा. शनिवार की शाम को विभाग के कर्मचारी हेलीपैड के लिये निर्धारित 3.46 एकड़ जमीन पर लगे साइन बोर्ड को निकालकर कुछ दूरी पर खाली जमीन में ले जाकर गाड़ दिया.

  • बच्ची को साथ लेकर पत्नी की तलाश कर रहा कूचबिहार निवासी

    जमाई षष्ठी के दिन आठ वर्ष की बेटी को साथ लेकर एक व्यक्ति अपनी पत्नी की खोज में मारा-मारा फिर रहा है. जबकि बांग्ला संस्कृति के अनुसार, इस दिन दामाद को उसके सुसराल में नारायण के रूप में पूजा जाता है. यह कहानी कूचबिहार निवासी एक व्यक्ति की है. करीब आठ वर्ष पहले विवाह के बंधन में बंधे थे.

  • पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना दुर्भाग्यपूर्ण : गौतम देव

    चोपड़ा ब्लॉक के लक्खीपुर में शनिवार तड़के बदमाशों के हमले में घायल दो पुलिस कर्मियों से मिलने के लिए शनिवार सुबह राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव माटीगाढ़ा के एक गैरसरकारी अस्पताल पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने चिकित्सा व्यवस्था के में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.

  • लोगों को प्रताड़ित कर रही तृणमूल: मेयर

    सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य का कहना है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आते ही उत्तर बंगाल में असहिष्णुता का वातावरण देखा जा रहा है. गाजलडोबा में शुक्रवार को मंत्री की गाड़ी रोककर विरोध जताया गया. श्री भट्टाचार्य के अनुसार, इतने दिनों तक असहिष्णुता विरोधियों के प्रति थी लेकिन अब ये तृणमूल कांग्रेस के नेता एक दूसरे के प्रति जता रहे है.

  • रवींद्रनाथ को तृणमूल जिलाध्यक्ष पद से हटाये जाने पर एक गुट खुश

    लोकसभा चुनाव में मिली पराजय को लेकर तृणमूल के जिलाध्यक्ष पद से रवींद्रनाथ घोष को हटाये जाने पर पार्टी के ही एक गुट में खुशी है. लेकिन रवींद्रनाथ घोष समर्थक गुट का कहना है कि जो लोग पटाखे फोड़कर खुशी जाहिर कर रहे हैं वे तृणमूल के नाम पर तृणमूल का सत्यानाश करने पर तुले हैं.

  • दाड़ीभीट गोलीकांड: मृत छात्रों के परिजनों से मिलीं देवश्री

    रायगंज सांसद सह केंद्रीय मंत्री देवश्री चौधरी शनिवार को दाड़ीभीट गोलीकांड में मृत दो छात्रों तापस एवं राजेश के परिजनों से मिलने पहुंचीं. पीड़ित परिवारों को घटना की सीबीआइ जांच करवाने की पहल करने का आश्वासन दिया. बताया कि उन्होंने इस बारे में संबंधित विभाग से बातचीत भी शुरू कर दी है. इसके बाद मृतकों के समाधिस्थल पर जाकर पौधरोपण किया.

  • दो साल बाद बेगारी से निजात पा घर आया परंतुश

    डुआर्स के बंद रेड बैंक चाय बागान के एक श्रमिक को दो साल की बेगारी के बाद प्रशासन और स्वयंसेवी संगठनों के प्रयास से मुक्ति दिलायी गयी. 46 साल के श्रमिक परंतुश उरांव अब अपने परिवार के बीच हैं लेकिन दो साल तक इन्होंने जो तकलीफें और जिल्लत बंधुआ मजदूरी के दौरान झेली हैं

  • शहर में जमाई षष्ठी की धूम

    बंगाल में 12 महीने में तेरह पर्व मनाने की कहावत काफी लोकप्रिय है. वर्षभर यहां कोई ना कोई उत्सव मनाया जाता है. शनिवार को राज्यभर के साथ सिलीगुड़ी में भी जमाई षष्ठी मनायी गयी. इसके मद्देनजर शहर के विभिन्न फल बाजार, म

  • फिर एक ट्रेन रद्द होने से बढ़ी यात्रियों की परेशानी

    दिनहाटा-सिलीगुड़ी जंक्शन डेमू पैसेंजर के रद होने की समयसीमा बढ़ाने के अलावा बामनहाट-सिलीगुड़ी जंक्शन पैसेंजर ट्रेन को भी 15 जून तक के लिए रद्द कर दिया गया है. इससे दिनहाटा के निवासियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. शहरवासियों ने रेलवे विभाग से इन ट्रेनों को अविलंब चालू किये जाने की मांग की है.

  • पर्यटन मंत्री को घेर कर किसानों ने दिखाये काले झंडे, लगे गो बैक के नारे

    सिलीगुड़ी के सटे जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज ब्लॉक के गाजलडोबा में निर्माणाधीन पर्यटन केंद्र ‘भोरेर आलो’ में कामकाज का जायजा लेने जा रहे राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव का किसानों ने घेराव कर, उन्हें काले झंडे दिखाये. इस दौरान ‘गौतम देव गो बैक’ के नारे लगे. किसानों का आरोप है कि कृषि भूमि को हड़प कर सरकार पर्यटन केंद्र के लिए हेलीपैड बनवा रही है.

  • विनय कृष्ण बर्मन कूचबिहार के नये तृणमूल जिलाध्यक्ष

    तृणमूल कांग्रेस के संगठन में परिवर्तन का दौर जारी है. शुक्रवार को कूचबिहार जिला अध्यक्ष पद से रवींद्रनाथ घोष को हटाकर पूर्व वन मंत्री विनय कृष्ण बर्मन को यह जिम्मेदारी दी गयी. पूर्व सांसद पार्थ प्रतिम राय को जिले का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. इस फेरबदल को लोकसभा चुनाव में कूचबिहार संसदीय क्षेत्र से तृणमूल की पराजय से जोड़कर देखा जा रहा है. फिलहाल रवींद्रनाथ उत्तर बंगाल विकास मंत्री बने रहेंगे.

  • पुलिस ने निषेधाज्ञा के चलते रुकवायी विजय रैली

    दक्षिण दिनाजपुर जिले की एकमात्र लोकसभा सीट बालुरघाट से भाजपा की जीत को लेकर जिले में जगह जगह विजय रैली निकाली जा रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को अमृतखंड ग्राम पंचायत अंतर्गत कामरपाड़ा में भी विजय रैली की अनुमति देने के बाद अचानक प्रशासन द्वारा इलाके में धारा-144 लागू कर देने से भाजपा खेमे में क्षोभ देखा गया.

  • रोगियों के खाने में मिला तिलचट्टा

    रोगियों के खाने में तिलचट्टा (काक्रोच) मिलने से दिनहाटा महकमा अस्पताल में शुक्रवार शाम को हंगामा मच गया. खाने की व्यवस्था देखने वाली ठेकेदार संस्था पर लापरवाही का आरोप लगा है. हालांकि इस संबंध में अस्पताल प्रशासन के पास कोई लिखित शिकायत मरीज की ओर से दर्ज नहीं करायी गयी है.

  • पांच वर्षों में 100 बीघा कृषि भूमि नदी में समाहित

    डायना नदी धीरे-धीरे दिशा परिवर्तन करते हुए पश्चिम से पूर्व की ओर बढ़ रही है. स्थानीय लोगों का कहना है की नदी के कटाव से पिछले पांच वर्षों में एक हजार बीघा से अधिक कृषि योग्य जमीन नदी में समाहित हो चुका है. वर्षा शुरू होते ही नागराकाटा ब्लॉक स्थित आगंराभाषा-1 अंतर्गत स्थित अपर केलाबाड़ी, हृदयपुर और केलाबाड़ी बस्ती जैसे कृषि प्रधान स्थानों में आतंक छाने लगता है.

  • जय श्रीराम के नाम पर नफरत फैला रही भाजपा : गौतम देव

    जयश्री राम का नारा देकर भाजपा बंगाल में नफरत फैला रही है. शुक्रवार को गाजलडोबा में भूमि रक्षा कमेटी के सदस्यों व भाजपा समर्थकों द्वारा दिये गये नारों के संदर्भ में पर्यटन मंत्री गौतम देव ने उक्त बात मीडिया को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने जयश्री राम के नारे को ही दोषपूर्ण करार देते हुए कहा कि भाजपा समर्थकों को जय श्रीराम की जगह जयसियाराम बोलना चाहिये.

  • जापानी इन्सेफेलाइटिस से महिला की मौत

    जापानी इन्सेफेलाइटिस की चपेट में आकर एक गृहवधू की मौत हो गयी. मालदा शहर के एक नर्सिंग होम में वह पिछले कई दिनों से भर्ती थी. नर्सिंग होम के चिकित्सकों ने गृहवधू के रक्त जांच के बाद उसके जापानी इन्सेफेलाइटिस से पीड़ित होने की जानकारी मिली. इसके साथ ही चांचल में अज्ञात ज्वर का आतंक छा गया है.

  • शिक्षा से वंचित रहने के बाद भी बेटी को कर रहे शिक्षित

    कहते है कि शिक्षा किसी की गुलाम नहीं होती है लेकिन इंसान जब शिक्षित ना हो तो वह गुलामी के बंधन में बंधने को बाध्य हो जाता है. बहुत कम लोग ऐेसे होते हैं जो बगैर शिक्षा के अपने बौद्धिक कौशल के बल पर जीवन में सफल हुए है. अपने जीवन में ऐसा ही करने की कोशिश में लगे है रेलपार स्थित साउथ धधका के मंगुसाव मोड़ पर रहने वाले तथा पे

  • ‘भोरेर आलो’ में गोल्फ कोर्स के लिए निकलेगा टेंडर

    सिलीगुड़ी के पास बन रहे गाजोलडोबा टूरिज्म हब ‘भोरेर आलो’ सहित उत्तर बंगाल को कई पर्यटन केंद्रों की सौगात मिलने जा रही है. फिलहाल भोरेर आलो में पहले से बने छह कॉटेज के अलावा 23 कॉटेज का निर्माण करावाया जायेगा. इसके अलावा, जल्द ही यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के गोल्फ कोर्स के लिए टेंडर जारी किया जायेगा.

  • विशेष पैकेट से ढके जा रहे हैं आम

    चमगादड़ व कीड़ों के प्रकोप से फसल को बचाने के लिए आम किसान विशेष पैकेट से आम को ढककर रख रहे हैं. चमगादड़ से नीपा ‍वाइरस फैलने की भी आतंक रहता है. इसके प्रति जागरुक रहते हुए आम किसानों ने यह पहल की है. कहीं पर मच्छरदानी का नेट डालकर तो कहीं विशेष प्रकार से पैकेट से आमों को ढंका गया है.

  • अवैध शराब व जुआ के अड्डों का विरोध, पुलिस को सौंपा ज्ञापन

    डाबग्राम फुलबारी विधानसभा-1 के अधीन समर नगर, छोटा फापड़ी तथा अन्य कई इलाकों में शाम के समय महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. आरोप है कि यहां तेजी के साथ असामाजिक तत्वों में वृद्धि हो रही है. दिन ब दिन इलाका शराब के ठेक व जुआ के अड्डे में बदलता जा रहा है.

  • 10 जून से पहाड़ व तराई में पोस्टरबाजी करेगा गोजयुमो

    अलग राज्य गोर्खालैंड के पक्ष में गोजमुमो विनय गुट के युवा मोर्चा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर दबाव बनाने के उद्देश्य से आगामी 10 जून से पहाड़ और तराई के विभिन्न इलाकों में पोस्टर चिपकाने का निर्णय लिया है. शहर के सदर थाना लाइन रोड स्थित गोरखा जनमुक्ति मोर्चा कार्यालय में युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अमृत योंजन, महासचिव अरू

  • जल्द खुलेगा बांग्लादेशी वीसा केंद्र

    सिलीगुड़ी में बांग्लादेश का वीसा कार्यालय जल्द खुलने की संभवना है. इस आशय की जानकारी बांग्लादेशी उप उच्चायुक्त के प्रथम सचिव मोहम्मद मुफाखारूल इकबाल ने दी है. मुजिबर रहमान की जन्मशतवार्षिकी के अवसर पर सिलीगुड़ी में भी कार्यक्रम आयोजित कराने का भरोसा उन्होंने जताया है. पर्यटन व दोनों देशों के बीच आवाजाही की समस्या के निबटारे के लिए भी उन्होंने सिलीगुड़ी के पत्रकारों के कई प्रस्ताव स्वीकार किये हैं.

  • सिटी ऑफ ब्रदरहुड आसनसोल, तुम्हें क्या हो गया है

    सिटी ऑफ ब्रदरहुड (भाईचारे का शहर) कहलानेवाले आसनसोल, तुम्हें क्या हो गया है ? मामूली बातों पर जिस तरह से विवाद बढ़ कर सांप्रदायिक तनाव का रूप ले रहे हैं, उससे किसी का भी भला तो नहीं हो रहा है ! बिडंबना यह भी कि इन घटनाओं को तुमने उपद्रवियों तथा पुलिस- प्रशासन तक ही सीमित कर रखा है.

  • मनाया अंतर्राष्ट्रीय समपार फाटक जागरूकता दिवस

    दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल में छह जून से बारह जून तक अंतरराष्ट्रीय समपार फाटक जागरूकता सप्ताह की शुरुआत छह जून को अंतरराष्ट्रीय समपार फाटक जागरूकता दिवस मनाकर की. इस अवसर पर आद्रा नार्थ बुकिंग कार्यालय से आद्रा के पश्चिमी छोर स्थित समपार फाटक तक पदयात्रा निकाली गई. इसमें मंडल रेल प्रबं

  • ममता बनर्जी से मिलने जायेगा तृणमूल प्रतिनिधिमंडल

    तृणमूल सुप्रीमो एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत के लिए दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस के दार्जिलिंग चुनाव प्रभारी राजेन मुखिया के नेतृत्व में गुरुवार को प्रतिनिधिमंडल के साथ कोलकाता रवाना होंगे. दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस के चुनाव प्रभारी राजेन मुखिया ने बताया कि गुरूवार को दार्जिलिंग के तृणमूल कार्यकर्ता एवं सदस्यगण कोलकता प्रस्थान करेंगे.

  • दृष्टिहीनता के शिकार श्रमिक परिवार को मिली मदद

    बीते 31 मई को ‘प्रभात खबर’ के माध्यम से खबर प्रकाशित होने के बाद कालचीनी ब्लॉक के दृष्टिहीन परिवार को मदद मिली. गारोपाड़ा ग्राम पंचायत के अठियाबाड़ी चाय बागान के आउट डिवीजन बंगाबाड़ी इलाके में इस दिव्यांग परिवार का निवास है. बुधवार को परिवार के पास कालचीनी बीडीओ भूषण शेरपा एवं मणि ट्रस्ट संगठन के डुआर्स क्षेत्र के समन्वयक दिनेश सापकोटा मदद लेकर पहुंचे.

  • जागरूकता व पौधरोपण कार्यक्रमों की झड़ी

    देश-दुनिया के साथ सिलीगुड़ी में भी बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर तरह-तरह के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुए. साथ ही जगह-जगह पौधरोपण करके पर्यावरण रक्षा का संदेश दिया गया. देश के सीमा रक्षक सीमाओं के साथ पर्यावरण रक्षा में भी आगे दिखे. सीमा सुरक्षा बल

  • नगरपालिका ने चलाया सफाई अभियान

    कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू के निर्देशन में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कर्सियांग नगरपालिका के तत्वावधान में सफाई अभियान चलाया गया. इस दौरान विशेषकर कर्सियांग बाजार क्षेत्र के विविध इलाकों में सफाई करते हुए सफाई कर्मचारियों द्वारा कीटनाशक दवा सहित ब्लीचिंग पावडर आदि का छिड़काव किया गया.

  • पॉलिथीन बहिष्कार का लगा नारा, जगह-जगह हुआ पौधरोपण

    विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों की ओर से बुधवार को पेड़ लगाकर प्लास्टिक त्याग करने का स्लोगन दिया गया. सुबह से लेकर शाम तक विभिन्न पर्यावरण प्रेमी संगठनों ने अलग-अलग जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया. साथ ही प्लास्टिक मुक्त विश्व बनाने का नारा दिया व पेड़ लगाये.

  • धूपगुड़ी में आन्दोलनकारी नव दंपती रातोंरात बने सेलिब्रेटी

    अनशन मंच से शादी तक पहुंचने के आन्दोलन के बाद धूपगुड़ी के दंपती अनंत बर्मन व लिपिका बर्मन आज सेलिब्रेटी बन गये है. धूपगुड़ी में हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद शादी किये नव दंपती से मिलकर मंगलवार को दूर दराज से युवक शुभकामना देने पहुंच रहे है. आठ साल के प्रेम के एक झटके में खत्म होने नहीं दे सका सब्जी बिक्रेता अंनत बर्मन.

  • मोदी सरकार के खिलाफ युवा तृणमूल की रैली

    दार्जिलिंग जिला युवा तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के दाम अचानक काफी बढ़ गये हैं.

  • ईद आज, विभिन्न जगहों पर सामूहिक नमाज की तैयारी

    रमजान के तीस रोजों के बाद देश-विदेश के साथ-साथ बुधवार को सिलीगुड़ी में भी ईद मनायी जायेगी. मंगलवार को चांद देखने के बाद बुधवार की सुबह मुस्लिम धर्मावलंबी लोग विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों में सामूहिक नमाज के बाद एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद देंगे. मस्जिदों और विभिन्न मोहल्लों में ईद के मौके पर खास सजावट की गयी है.

  • श्मशान घाट पर दो गुटों में मारपीट

    बराकर फांड़ी अंतर्गत मंबड़िया स्थित इस्को श्मशान घाट पर शव के दाह- संस्कार करने के क्रम में रविवार की रात दो गुटों में विवाद होने के बाद मारपीट हो गई. इसके कारण अफरा-तफरी मच गई. स्थिति तनावपूर्ण होने की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्रा दास, सहायक पुलिस आयुक्त (वेस्ट) शांतिब्रत चंदा,

  • प्लास्टिक कैरीबैग रखने के मामले में लोगों से वसूला गया जुर्माना

    शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने अपनी कमर कस ली है. इसके मद्देनजर सोमवार को सिलीगुड़ी परिवेश बचाओ मंच एवं निगम के संयुक्त तत्वावधान में विधान मार्केट में अभियान चलाया. इस दौरान 130 किलो पॉलीथिन कैरीबैग जब्त किये गये. साथ ही 17 लोगों से कुल 5,350 रुपये जुर्माना वसूला गया.

  • ट्रेड लाइसेंस की समस्याओं से मेयर को कराया अवगत

    रेलवे, पीडब्ल्यूडी तथा अन्य सरकारी खाली जमीन पर दुकान लगा रहे व्यापारियों को ट्रेड लाइसेंस प्रदान करने, ट्रेड लाइसेंस का सरलीकरण करने, पान एवं छोटे स्टेशनेरी दुकानदारों के ट्रेड लाइसेंस का नवीनीकरण करने, सभी बोरों से ट्रेड लाइसेंस प्रदान करने की व्यवस्था करने समते नौ सूत्रीय मांगों के समर्थन में सोमवार को वृहद सिलीगुड़ी खुचरा व्यवसायी समिति की ओर से मेयर अशोक भट्टाचार्य को एक ज्ञापन सौंपा गया.

  • हाथी का तांडव लगातार जारी

    नागराकाटा ब्लॉक में हाथियों का तांडव लगातार जारी है. इसी क्रम में रविवार रात एक दंतैल हाथी ने राज्य कृषि विभाग के बीज भंडार पर हमला किया. हाथी बीज भंडार का फाटक तोड़कर धान चट कर गया. नजदीक स्थित दो घरों को निशाना बनाने के साथ-साथ उसने कृषि मंडी की चहारदीवारी तोड़ दी.

  • आज से खुल जायेगा ग्रासमोड़ चाय बागान

    जलपाईगुड़ी जिले के डुआर्स स्थित बंद ग्रासमोड़ चाय बागान मंगलवार से खुलने जा रहा है. नये मालिक के माध्यम से बागान खुल रहा है. पिछले दो वर्षों से यह बागान कभी खुलता है तो कभी बंद होता है. चाय बागान खुलने की खबर से श्रमिकों में खुशी है. सोमवार को टी एसोसिएशन अॉफ इंडिया (टाई) के डुआर्स शाखा कार्यालय एथलबाड़ी में आयोजित द्विपक्षीय बैठक में यह सहमित बनी.

  • घर-घर पहुंच रहा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक

    इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से हम घर बैठे बैंकों वाली सारी सुविधा प्राप्त कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीक केंद्रीय संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पिछले वित्तीय वर्ष में दिल्ली से इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) की शुरुआत की थी. आज देशभर में इंडि

  • फोर्ट विलियम में लगाया गया वायु गुणवत्ता निगरानी सिस्टम

    फोर्ट विलियम सैन्य स्टेशन में पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नारावणे के हाथों ‘कंटिन्यूअस एंबिएंट एयर क्वालिटी मोनिटरिंग सिस्टम’ (सीएएक्यूएमएस) लगाया गया, जिससे ‘गो ग्रीन प्रोजेक्ट’ को और भी बल मिलेगा. सीएएक्यूएमएस से वायु प्रदूषण पर लगातार निगरानी रखी जा सकेगी.

  • सीबीएसइ: मेडिकल ग्राउंड पर क्लास से छूट के आवेदनों की भरमार

    फ्लाइंग स्टूडेंट का मामला उछलने के बाद क्लास से मुक्ति पाने की चाह में कई सीबीएसइ विद्यार्थी मेडिकल ग्राउंड बना रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक इस संदर्भ में कई स्थानीय और क्षेत्रीय सीबीएसइ स्कूलों में अब तक कई आवेदन आ चुके हैं. हालांकि तमाम प्रिंसिपलों को अलर्ट कर रखा है कि प्रत्येक आवेदन की छानबीन अनिवार्य तौर पर की जाये.

  • होटल मैनेजमेंट हॉस्पिटैलिटी के लिए दुर्गापुर का ऐम्स बेहतर विकल्प

    होटल मैनेजमेंट हो या हॉस्पिटल मैनेजमेंट के क्षेत्र में छात्रों को कम पैकेज में बेहतर भविष्य निखारने का सपना दुर्गापुर के एडवांस्ड इनफॉरमेशन एंड मैनेजमेंट स्टडीज (ऐम्स) में जारी है1 छात्रों को उन्नत प्रशिक्षण प्रदान कर भविष्य निखार रहा है दुर्गापुर का ऐम्स. शिक्षण संस्थान में होट

  • ईद की तैयारी जोरों पर, बाजारों में रौनक

    रमजान का पवित्र महीना शेष होने में मात्र दो से तीन दिन ही बचे हैं. पांच या छह जून को ईद मनायी जायेगी. दाता मलंग शाह दरगाह के मौलाना नाजीर आलम का कहना है कि मंगलवार शाम में अगर चांद दिखा तो बुधवार को ईद मनायी जायेगी. यदि चांद नहीं दिखा तो बुधवार शाम में चांद देखकर गुरुवार को ईद मनेगी.

  • विजय चंद्र बर्मन ने जलपाईगुड़ी ऑफिस में संभाला कार्यभार

    सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) के तहत जल्द ही जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा और धूपगुड़ी इलाकों को भी शामिल किया जायेगा. राज्य के शहर एवं शहरी विकास विभाग की ओर से जल्द ही इस बारे में अनुमति मिलेगी. एसजेडीए का चेयरमैन नियुक्त होने के बाद विजय चंद्र बर्मन ने सोमवार को विधिवत अपना कार्यभार संभाला. उन्होंने जलपाईगुड़ी स्थित कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर संस्था के मातहत निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की.

  • नाटकीय घटनाक्रम के बाद हुई प्रेम की जीत

    धूपगुड़ी शहर के कॉलेजपाड़ा इलाके में धरने पर बैठे प्रेमी की आखिरकार जीत हुई और शाम को प्रेमिका से उसकी शादी करा दी गयी. इससे पहले सोमवार को दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चला. धरने के दूसरे दिन प्रेमी अनंत बर्मन प्रेमिका के घर के सामने ही अस्वस्थ हो गया. वहीं पर उसका इलाज हुआ, पर वह

  • लाटागुड़ी में बंगलो में आग, सिलीगुड़ी के सैलानी की मौत

    जलपाईगुड़ी/ मयनागुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के लाटागुड़ी बाजार स्थित पीडब्ल्यूडी के इंस्पेक्शन बंगलो में रविवार भोर में लगभग 3.30 बजे आग लग गयी. इसमें सिलीगुड़ी के एक सैलानी की जलकर मौत हो गयी है, जबकि दूसरे को गंभीर रूप से जख्मी हालत में माल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया है. आग लगने की खबर पाकर मयनागुड़ी व मालबाजार से दो दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं.

  • तृणमूल कार्यकर्ता को मारी गोली, स्थिति गंभीर

    बालुरघाट : एक तृणमूल कार्यकर्ता को गोली मार दी. घायल व्यक्ति का आरोप है कि आरोपी ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा रहे थे. घायल आमन राय (45) को गंगारामपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में लाया गया, जहां स्थिति बिगड़ते देख उसे मालदा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. आमन राय का घर गंगारामपुर थाने की नंदनपुर ग्राम पंचायत के काटातोर इलाके में है.

  • नवोदय विद्यालय की जमीन को लेकर फिर आंदोलन शुरू

    नागराकाटा : नागराकाटा में एक बार फिर भूमि आंदोलन शुरू हो गया है. आदिवासी विकास परिषद के झंडे तले आदिवासी समुदाय नवोदय विद्यालय के लिए राज्य सरकार की ओर से दी गयी 60 बीघा जमीन के खिलाफ गोलबंद हुआ है. जब राज्य सरकार की ओर से जमीन पर विद्यालय निर्माण के लिए मंजूरी दी गयी थी तभी भगतपुर चाय बागान के श्रमिकों ने मालिकाना हक जताते हुए मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया था.

  • इस बार दार्जिलिंग के गोरखाओं को मिलेगा न्याय: विकास राई

    दार्जिलिंग : सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष विकास राई ने कहा कि दार्जिलिंग के गोरखाओं ने अपना आदमी संसद में भेजा है इसलिए उन्हें इस बार न्याय जरूर मिलेगा. शहर के एचडी लामा रोड स्थित सुमेटी मुक्ति मोर्चा के कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष विकास राई ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में हम लोग अपना आदमी भेज नहीं पाये थे, इसलिए संसद में गोरखाओं की समस्या सही रूप से रखी नहीं जा सकी.

  • तृणमूल कार्यकर्ता से मारपीट बाइक में लगायी आग

    दिनहाटा : एक तृणमूल कार्यकर्ता को बाइक से उतारकर मारपीट के बाद उसकी बाइक को आग लगा देने का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगा. रविवार दोपहर को यह घटना दिनहाटा के कूचबिहार सड़क के शिमुलतला इलाके में हुई है. पीड़ित का नाम मनिरुल सरकार है. वह पुटीमारी इलाके का निवासी है. वर्तमान में वह दिनहाटा महकमा अस्पताल में चिकित्साधीन है. भाजपा की ओर से आरोप का खंडन किया गया है.

  • भाजपा पर माकपा के नेताओं को धमकाने का लगा आरोप

    तुफानगंज : तृणमूल के आतंक के कारण लंबे समय से बंद पड़ा पार्टी कार्यालय दोबारा दखल करने पहुंचे सीपीएम नेताओं का भाजपा व आरएसएस ने विरोध किया. स्थानीय भाजपा नेताओं की बिना अनुमति के पार्टी कार्यालय क्यों खोला गया, यह सवाल पूछते हुए भाजपाई मारपीट पर उतारू हो गये. लेकिन आसपास के लोगों के पहुंचने पर भाजपा के इन लोगों को पीछे हटना पड़ा. सीपीएम का झंडा फाड़ देने का भी आरोप भाजपा व आरएसएस पर लगा है.

  • प्रेमिका के घर के सामने धरने पर बैठा प्रेमी

    धूपगुड़ी : आठ साल से प्रेम संबंध के बाद अचानक संबंध विच्छेद करने के खिलाफ प्रेमिका के घर के सामने प्रेमी धरने पर बैठ गया. यह घटना धूपगुड़ी शहर के एक नंबर वार्ड अंतर्गत चाकलापाड़ा में हुई है. प्रेमी के घरवालों का कहना है कि हाल तक अचानक नौकरीपेशा लड़का मिल जाने के बाद प्रेमिका लिपिका बर्मन ने प्रेमी से किनारा कर लिया.

  • सरेराह छेड़ता था किशोर, परेशान किशोरी ने कर ली खुदकुशी

    भक्तिनगर थाना अंतर्गत आषीघर आउटपोस्ट स्थित डाबग्राम मध्य शांतीनगर इलाके से छठवीं कक्षा की एक छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला सामने आया है. छात्रा ने शनिवार शाम को घर में फांदी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. मृतका का नाम सुश्रीता मुखर्जी था.

  • सिलीगुड़ी : चोरी-छिनताई के दो मामलों में छह गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी : एनजेपी थाना की पुलिस ने चोरी व छिनताई के दो अलग-अलग मामलों में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को रविवार को जलपाईगुड़ी जिला अदालत में पेश किया गया.

  • बारिश के बीच सिलीगुड़ी क्रिकेट लवर्स कप का आगाज

    झमाझम बारिश के बीच रविवार को सिलीगुड़ी क्रिकेट लवर्स कप-19 का आगाज दादाभाई स्पोर्टिंग क्लब के मैदान में हुआ. सिलीगुड़ी क्रिकेट लवर्स एंड प्लेयर्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित महिला टी-20 टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में पर्यटन मंत्री गौतम देव बारिश की वजह से नहीं पहुंचे सके.

  • तृणमूल नेता के घर में छिपाकर रखे बमों में विस्फोट, दहला इलाका

    बीरभूम जिले के कांकड़तला थाना के कदम डांगा गांव स्थित तृणमूल के नेता के घर में छिपाकर रखे बमों में विस्फोट से समूचा गांव दहल गया. बम विस्फोट की आवाज सुनकर गांव के लोग उक्त स्थान पर पहुंचे. घटना तृणमूल नेता अब्दुल रहीम के घर में घटी है. घटना के बाद गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

  • तृणमूल के खिलाफ जमीन आंदोलन को हथियार बना रही भाजपा

    किसानों की जमीन से जुड़े जिस आंदोलन के जरिये तृणमूल कांग्रेस राज्य की सत्ता में आयी, अब भाजपा भी वैसे ही आंदोलन को तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ हथियार बना रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की परियोजना ‘भोरेर आलोर’ के लिए तिस्ता किनारे की चिह्नित जमीन जमीन के लिए स्थानीय किसानों ने आंदोलन छेड़ दिया है.

  • विभिन्न पार्टियों के सैकड़ों समर्थक भाजपा में शामिल

    लोकसभा चुनाव में जीत से भाजपा की सांगठनिक शक्ति मजबूत होने लगी है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता एंव कार्यकर्ता भाजपा का दामन थाम रहे हैं.

  • विधायकों व मंत्रियों संग बैठक करेंगी मुख्यमंत्री

    लोकसभा चुनाव के बाद बदली राजनीतिक परिस्थिति का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य की प्रशासनिक स्थिति व विभिन्न मंत्रालयों के कार्यों की स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी विधायकों व मंत्रियों को लेकर एक बैठक करेंगी. बैठक तीन जून को नवान्न भवन में होगी. बैठक में हुई चर्चा पर 10 जून को फिर परिचर्चा बैठक होगी.

  • "हृदय रोग से बचने के लिए जीवनशैली बदलने की जरूरत"

    बहुत सी बीमारियां बढ़ती उम्र के साथ होने लगती हैं, लेकिन आज के आधुनिक जीवनशैली में 25 से 40 साल के उम्र में ही लोग भी हृदय रोग से ग्रसित होने लगे हैं. भारत में खराब जीवनशैली, तनाव, व्यायाम ना करने और जंक फूड की वजह से लोगों को दिल संबंधित गंभीर रोग होने लगे हैं.

  • ‘जय श्रीराम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड दीदी के घर भेजेंगे

    जय श्रीराम के नारे पर भड़की‍ं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए शनिवार को बैरकपुर से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि दीदी जय श्रीराम सुन कर भड़कती हैं और जय श्रीराम बोलनेवालों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई करती हैं. हम भी देखते हैं कि वह कितने लोगों के खिलाफ कार्रवाई करती हैं.

  • धान की खरीदारी के लिए फिर लगेगा शिविर

    जिला में फार्मर्स प्रोड्यूसर्स ऑर्गेनाइजेशन (एफपीओ) का गठन कर स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के सदस्यों द्वारा उत्पादित फसल को बड़े आकार में मार्केटिंग करने की योजना को अंतिम रूप देने से पहले जिलाशासक शशांक सेठी ने शनिवार को सालानपुर प्रखण्ड के रूपनारायणपुर में बृंदाबनी गांव का दौरा

  • सीवरेज परियोजना चालू करने की घोषणा से जगी उम्मीद

    आसनसोल नगर निगम की बैठक में आसनसोल निगम क्षेत्र में सीवरेज परियोजना चालू करने की घोषणा निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी की. इस जानकारी के बाद अब रानीगंज में भी उम्मीद जगी है. लोगों में विश्वास है कि अब रानीगंज में सिवरेज परियोजना अवश्य पूरी होगी.वर्ष 2011 में तत्कालीन माकपा की सरकार ने इस योजना को शुरू किया था.

  • ढाई महीने बाद सागर व अनारुल को मिली जमानत

    ढाई महीने बाद जेल से रिहा होते ही एसएफआइ के दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष सागर शर्मा एवं अनारुल प्रमाणिक ने प्रशासन और कानून-व्यवस्था पर आक्रोश जताया. दार्जिलिंग जिला सीपीआइएम कार्यालय में आयोजित एक प्रेसवर्ता में सागर शर्मा ने बताया कि इस घटना के साथ एक राजनीतिक साजिश के तहत उनका नाम जोड़ा गया है.

  • स्कूल खुलते ही बच्चों को मिलेंगे नये जूते

    एक बार फिर राज्य सरकार ने प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों में नये जूते वितरण करने जा रही है. शिक्षा विभाग के सूत्र के अनुसार इस बार ग्रीष्मावकाश के बाद स्कूल खुलते ही छात्र छात्राओं को जूते मिलेंगे. इस बीच राज्य के विभिन्न शिक्षा सर्कल ऑफिसों में जूते आ गये हैं.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार की मौत

    अनियंत्रित ट्रक ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गयी. यह दुर्घटना शुक्रवार देर रात प्रधाननगर थाना अंतर्गत चंपासारी स्थित सिलीगुड़ी गेस्ट हाउस (सर्किट हाउस) के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के तृतीय महानंदा ब्रीज पर हुई. मृतक की पहचान प्रकाशनगर निवासी अनिल कुमार के रूप में हुई है.

  • चांचल में नशेड़ी बेटे के धक्के से मां की मौत

    देर रात को नशेड़ी बेटे के धक्का देने से 75 साल की बुजुर्ग मां की मौत हो गयी. इस घटना के बाद चांचल थाना पुलिस ने आरोपी पुत्र सुदय प्रामाणिक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि बड़ा पुत्र उदय प्रामाणिक भी बूढ़ी मां से मारपीट करता था. पुलिस ने बताया कि मृत महिला का नाम सावित्री प्रामाणिक है.

  • अरसे बाद जिले से केंद्रीय मंत्री बनने पर खुशी की लहर

    आखिरकार सभी अटकलों को विराम देते हुए रायगंज लोकसभा सीट से विजयी सांसद देवश्री चौधरी को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल गयी. उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री बनाया है. इसको लेकर उत्तर दिनाजपुर जिले के लोगों में और खासतौर पर भाजपा के खेमे में खुशी की लहर है. शुक्रवार को जिले के विभिन्न इलाकों में लोगों को उत्सव में शामिल होते हुए देखा गया. इस दौरान भाजपा समर्थकों ने पटाखे फोड़कर और एक दूसरे को अबीर

  • बिजली विभाग के खिलाफ पथावरोध

    बार बार लोड शेडिंग एवं लो-वोल्टेज के विरोध में साटटारी गांव के सैकड़ों लोगों ने राज्य सड़क पर टायर जलाकर व बेंच लगाकर जाम कर दिया. शुक्रवार सुबह 10 बजे से शुरू इस पथावरोध की खबर पाकर मिल्कि आउटपोस्ट पुलिस मौके पर पहुंची. बाद में इंगलिशबाजार थाना से भी पुलिस बल बुलाया गया.

  • दिनहाटा में तृणमूल को मजबूत करने की कवायद शुरू

    लोकसभा चुनाव में तृणमूल प्रत्याशी की पराजय को लेकर कार्यकर्ता सभा की गयी. खासतौर पर दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र में मिली हार में तृणमूल की पराजय के कारणों पर विभिन्न नेताओं ने रोशनी डाली. उल्लेखनीय है कि इस कूचबिहार सीट समेत उत्तर बंगाल में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद तृणमूल के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा हुआ है.

  • पार्टी कार्यालय वापस दिलाने को मेयर ने सीएम को लिखी चिट्ठी

    मेयर सह माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य ने एकबार फिर सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर एक चिट्ठी के माध्यम से हमला बोला है. मेयर ने तृणमूल पर वार्ड-34 के माकपा पार्षद गुलाब राय के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है. चिट्ठी में सिलीगुड़ी में तृणमूल के दो हेवीवेट नेताओं के नाम भी लिखे हैं.

  • जुमा-तुल-विदा पर मस्जिदों में उमड़ी भीड़

    रमजान का पाक महीना अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. चार या पांच तारीख को ईद मनायी जायेगी. इससे पहले शुक्रवार को देशभर के साथ सिलीगुड़ी में भी रमजान के अलविदा जुमा की नमाज अदा की गयी. रमजान के आखिरी शुक्रवार को शहर की सभी मस्जिदों में नमाजियों की भारी भीड़ देखी गयी.

  • छात्रा सहित चार लोगों पर जानलेवा हमला

    चोरी से बांस काट ले जाने का विरोध करने पर दसवीं कक्षा की छात्रा सहित उसके परिवारवालों की धारदार हथियार से हत्या करने की कोशिश की गयी. शुक्रवार सुबह यह घटना रतुआ थाना के भादो ग्राम पंचायत के बिहारीटोला गांव में हुई है. घटना में गंभीर रूप से जख्मी छात्रा को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • टीबी मरीजों के लिए खाद्यान्न योजना शुरू

    जलपाईगुड़ी जिले के इलाजरत यक्ष्मा (टीबी) मरीजों में प्रत्येक को 12 किलो चावल नि:शुल्क देने की योजना शुरु की गयी है. इसके तहत शुक्रवार को सबसे पहले मयनागुड़ी में टीबी के मरीजों को चावल दिये गये. जिला स्वास्थ्य विभाग के पक्ष से यह सहायता दी जा रही है.

  • मच्छरजनित बीमारियों को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

    जिले में डेंगू, मलेरिया और एंसेफेलाइटिस जैसे मच्छरों से होनेवाले रोगों से मुकाबले के लिए प्रशासन की तरफ से गप्पी व गाम्बुशिया मछलियों के पालन की पहल की गयी थी. हालांकि पिछले साल किये गये उपाय से उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली. इसीलिए इस बार बरसात के पहले रोग-प्रतिरोध के लिए गुरुवार को जिला स्तरीय प्रशासनिक बैठक की गई.

  • भाजपा ने रंगदारी के आरोपी को पार्टी से किया निष्कासित

    नियंत्रित बाजार समिति के चेकपोस्ट पर रंगदारी मांगने और नहीं देने पर चेकपोस्ट में तोड़फोड़ का आरोप लगाकर एक भाजपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बीते 23 मई की रात को कुमारग्राम थाना पुलिस द्वारा भाजपा के स्थानीय नेता नृपेंद्र नाथ बर्मन की गिरफ्तारी की गयी थी जिसके बाद

  • विधायक पुत्री ने सिविक वालंटियर को जड़ा थप्पड़

    यातायात कानून तोड़ने पर एमएलए की बेटी को रोकना एक सिविक वॉलेंटियर को भारी पड़ गया. विधायक पुत्री ने उसके गाल पर थप्पड़ जड़ दिया. यह घटना गुरुवार को शहर के पानीटंकी मोड़ ट्रैफिक प्वाइंट पर हुई. वहां ड्यूटी पर तैनात सिविक वॉलेंटियर खगेश्वर राय को थप्पड़ जड़ने का आरोप माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी के विधायक शंकर मालाकार की बेटी रूचिरा मालाकार पर लगा है.

  • मालदा में आंधी-पानी से भारी नुकसान, एक की मौत

    बुधवार देर रात आये जोरदार आंधी-पानी में एक मजदूर की मौत हो गयी. वहीं एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गये हैं. इसके अलावा चांचल इलाके में करंट लगने से एक बालक घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि आंधी-पानी से मालदा जिले के चांचल महकमा के बड़े इलाके में भारी नुकसान हुआ है.

  • भाजपा कार्यकर्ता के भाई पर हमला

    एक भाजपा कार्यकर्ता के भाई पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप तृणमूल पर लगा है. बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे यह घटना कूचबिहार जिले के सिताई ब्लॉक की चामटा ग्राम पंचायत के गिरिधारी इलाके में हुई. घायल दुलाल मियां का इलाज कूचबिहार के एमजेएन अस्पताल में चल रहा है. भा

  • प्रसव के दौरान ज्यादती से नवजात की गयी जान

    एक प्रसूता के साथ ज्यादती की शिकायत दर्ज होने के बाद कर्तव्यरत डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है. महिला ने जिस शिशु को जन्म दिया था उसकी कुछ ही घंटों में मौत हो गयी. इस घटना को लेकर गुरुवार को बालुरघाट सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में मरीज के परिजनों ने हंगामा मचाने के अलावा आरोपी चिकित्सक के खिलाफ अस्पताल अधीक्षक के पास लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • विश्व कप में क्रिकेटप्रेमी चखेंगे मालदा के आम का स्वाद

    विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन इस बार इंगलैंड में होने जा रहा है. ऐसे में वहां देश-विदेश से आनेवाले क्रिकेट प्रेमियों को अगर मालदा के आम का स्वाद चखने को मिले तो यह सोने पर सुहागा होगा. मजे की बात है कि इसके लिए निर्यातकों ने पहल शुरू भी कर दी है.

  • कभी भी हो सकता है जलापूर्ति का संकट

    सिलीगुड़ी नगर निगम इलाके में जलापूर्ति का संकट कभी भी हो सकती है. इसकी वजह है झंकार मोड़ में बर्दमान रोड पर मुख्य पाइप लाइन का बार-बार फटना. बार-बार मरम्मत के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुयी है. आरोप है कि बीते एक-दो महीने से बर्दमान रोड के राष्ट्रीय राजमार्ग के झंकार मोड़ पर ओवर ब्रीज का काम शुरु हुआ है. फिलहाल ओवर ब्रीज के लिए पिल्लर का काम हो रहा है.

  • राजेन मुखिया के भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज

    दार्जिलिंग पहाड़ में तृणमूल कांग्रेस का मजबूत स्तम्भ माने जानेवाले राजेन मुखिया के भाजपा में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. इसे लेकर हिल तृणमूल में बेचैनी देखी जा रही है. जानकारी के मुताबिक, भाजपा के राज्य नेतृत्व ने राजेन मुखिया के साथ संपर्क शुरू किया है. इसे लेकर पहाड़ पर अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

  • एवरेस्ट -डे पर कार्यक्रम का आयोजन

    पर्वतारोहियों के जीवन से खिलवाड़ करने का आरोप पड़ोसी देश नेपाल सरकार पर लगा रहा है. पर्वत शिखर फतह करने गये कयी पर्वतारोहियों की मौत व लापता होने के लिए पड़ोस देश नेपाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. साथ ही पर्वतारोहण का वाणिज्यीकरण व पर्वतारोहण कराने वाली संस्थाओं को लाइसेंस आ

  • डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने किया आंदोलन का रुख

    डॉक्टरों, नर्स व अस्पताल के कर्मचारियों की सुरक्षा की मांग पर थाना घेराव के साथ ही इस्लामपुर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन प्रदान किया गया. उत्तर दिनाजुपर जिले के इस्लामपुर अस्पताल के डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों का आरोप है कि मरीज के परिजन उनलोगों को जबतक हमला कर देते है. उनके मारपीट व उत्पीड़न से उन्हें सुरक्षा दिलाने की मांग की गयी है.

  • 2021 के चुनाव के लिए तृणमूल शुरू कर रही तैयारी

    2021 साल के विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर दिनाजपुर जिला तृणमूल जून महीने के शुरू से तैयारी शुरू करने जा रही है. हाल ही में लोकसभा चुनाव में पार्टी खस्ताहाल नजर आयी. संगठन को फिर से चंगा करने के लिए पार्टी के जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल हर बैठक में उपस्थित रहेंगे. इसे लेकर 31 मई को पार्टी सुप्रीमो ने कोलकाता में बैठक बुलायी है.

  • गोजमुमो (विमल गुट) ने किया नगरपालिका में बहुमत का दावा

    दार्जिलिंग नगरपालिका में विशेष सभा बुलाने की मांग करते हुए गोजमुमो (विमल गुट) समर्थक नगर पार्षदों ने नगरपालिका की चेयरपर्सन प्रतिभा राई तामांग को ज्ञापन पत्र सौंपा है. नोमन राई के नेतृत्व में सौंपे गये पत्र में 18 नगर पार्षदों का नाम और हस्ताक्षर है. इस मौके पर नोमन राई ने बहुमत का दावा करते हुए कहा

  • शारीरिक चुनौतियों को परास्त कर पायी सफलता

    बचपन में मा-बांप उसे नाना-नानी के घर छोड़कर चले जाते हैं. चलने-फिरने और बातचीत में उसे काफी कठिनाई है. लेकिन उसका सपना सरकारी नौकरी पाने का है. इस दिशा में प्रयास करते हुए नागराकाटा ब्लॉक की प्रधान नगर निवासी पूजा प्रधान (18) ने उच्च माध्यमिक परीक्षा में 318 अंक प्राप्त कर प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की है.

  • अस्पताल में फिल्म की शूटिंग से मरीज परेशान

    पहले से अनुमति लेने के बावजूद अस्पताल में शूटिंग के दौरान मरीजों व स्वास्थ्यकर्मियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. आखिरकार प्रशासन के निर्देश से शूटिंग को बीच में ही बंद करना पड़ा. बुधवार को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल के कुष्ठ रोग विभाग में निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘बांसुरी’ की शूटिंग के लिए पहले से अनुमति ली गयी थी.

  • सिलीगुड़ी: फायरिंग रेंज बना परेशानी का सबब

    फायरिंग रेंज सटे होने से बस्ती वासी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. करीब छह महीना पुराना एक मामला सामने आने से हाथीघिसा में खलबली मची हुयी है. पैर में हो रहे काफी दर्द से कराह रहे एक बच्चे के पैर में करीब छह महीना पहले गोली लगने की संभावना जतायी जा रही है.

  • गौरव शर्मा बने सिलीगुड़ी के नये पुलिस कमिश्नर

    लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस में भारी फेरबदल किया गया है. राज्य के 43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर सहित जलपाईगुड़ी, कालिम्पोंग, दक्षिण दिनाजपुर व मालदा जिलों के एसपी का भी तबादला किया गया है.

  • अनजान बच्ची के लिए रोजा तोड़ किया रक्तदान

    मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के ब्लड बैंक में इन दिनों रक्त की भारी किल्लत है. इसी बीच अस्पताल में पहुंची थैलेसेमिया पीड़ित एक बच्ची की मां की असहाय अवस्था को देख दो अनजान युवकों ने रोजा तोड़कर रक्तदान किया.

  • अवैध रूप से ऑटो रिक्शा परिचालन का विरोध

    भारत-भूटान सीमावर्ती जयगांव शहर में सोमवार को करीब 300 ऑटो रिक्शा चालकों ने दो घंटे तक परिचालन बंद रखा. परिचालन बंद रखने के अलावा ये ऑटो रिक्शा चालक गोपीमोहन ग्राउंड में जमा हुए. ये ऑटो चालक शहर में चल रहे अवैध ऑटो रिक्शा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

  • राज्यभर में जमीन के नीचे बिछाये जायेंगे बिजली केबल

    विभिन्न प्राकृतिक आपदा के बीच बिजली आपूर्ति सामान्य रखने के लिए पूरे राज्य में बिजली वितरण कंपनी ने जमीन के नीचे केबल बिछाने का फैसला लिया है. उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी शहर में पायलट परियोजना के तौर पर जमीन के नीचे साढ़े तीन किलोमीटर बिजली के केबल बिछाये गये है.

  • उत्तरबंग विवि में एम फॉर्मा व फूड टेक्नोलॉजी कोर्स इसी सत्र से

    उत्तर बंगाल में पहली बार उत्तरबंग विश्वविद्यालय एम फॉर्मा एवं फूड टेक्नोलॉजी की पढ़ाई शुरू करने जा रहा है. जादवपुर विश्वविद्यालय के बाद उत्तरबंग विश्वविद्यालय एम फॉर्मा व फूड टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कराने वाला राज्य का दूसरा विश्वविद्यालय होगा. साथ ही उत्तरबंग विश्वविद्यालय से ही विद्यार्थी इन विषयों में पीएचडी भी कर सकते हैं.

  • पुलिस ने भांजी लाठी, जनता ने की प्रिजन वैन में तोड़फोड़

    अपने विधानसभा क्षेत्र नाटाबाड़ी में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष को जनाक्रोश का सामना करना पड़ा. उन्हें काला झंडा दिखाया गया. पुलिस वैन में तोड़फोड़ की गयी. मंगलवार सुबह से नाटाबाड़ी विधानसभा केंद्र अंतर्गत डाउयागुड़ी, मारुगंज, कृष्णपुर, देवचड़ाई सहित विभिन्न ग्राम पंचायत इलाकों में भारी गड़बड़ी मची. प्रदर्शनकारियों को हटाने में पुलिस के पसीने छूट गये.

  • तेंदुआ के हमले में राजाभात का चाय श्रमिक घायल

    डुआर्स में आये दिन चाय श्रमिक जंगली जानवरों के हमले का शिकार हो रहे हैं. फिर तेंदुए ने आक्रमण कर एक चाय श्रमिक को गंभीर रूप से घायल कर दिया. यह घटना अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड के अधीन राजाभात चाय बागान इलाके में घटी. बागान के सात नंबर सेक्शन में श्रमिक सुजन मुंडा शौच के लिए गया हुआ था.

  • रेलवे लाइन से युवक का शव बरामद

    शहर से सटे चांदमुनी इलाके में रेलवे लाइन के पास से सोमवार की सुबह एक युवक का शव बरामद हुआ. खबर पाकर मौके पर पहुंची माटीगाड़ा थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल

  • अनिकेत व प्रिया ने स्टेट टॉप-10 में बनायी जगह

    पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन की उच्च माध्यमिक परीक्षा-2019 के परीक्षा परिणाम में सिलीगुड़ी के परीक्षार्थियों ने संतोषजनक प्रदर्शन किया है. सिलीगुड़ी बरदाकांत विद्यापीठ के छात्र अनिकेत घोष ने 487 अंक के साथ राज्य में नौंवा और सिलीगुड़ी गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा प्रिया दे ने 486 अंक के साथ दसवां स्थान हासिल किया है.

  • बम से हमला, दो व्यवसायी जख्मी

    बम के हमले से दो लीची व्यवसायी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. रविवार रात यह घटना कालियाचक थाना अंतर्गत दलालपुर इलाके में हुई. पुलिस का प्राथमिक जांच में अनुमान किया जाता है कि पुरानी किसी रंजिश के चलते यह हमला किया गया है. कालियाचक थाना पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है.

  • विजय जुलूस निकाल मनाया जश्न

    सिलीगुड़ी/ बागडोगरा : 17वें लोकसभा चुनाव में पूरे देश के साथ-साथ पहली बार पश्चिम बंगाल में मिली जीत का जश्न भाजपा में थमने का नाम नहीं ले रहा. गली-मोहल्लों तक में विजय जुलूस निकाले जा रहे हैं. इसके तहत रविवार को भाजपा छह नंबर मंडल इकाई के बैनर तले विजय रैली निकाली गयी.

  • टोकन के साढ़े तेरह लाख रुपये के घपले का आरोप

    मालदा : मालदा के एक प्रमुख व्यवसायी संगठन मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कामर्स के चार पदाधिकारियों पर टोकन के 13 लाख 44 हजार रुपये सम्मिलित रूप से गवन करने का आरोप लगा है. इसको लेकर सोशल मीडिया में एक खुला पत्र वायरल होने के बाद व्यवसायी जगत में खलबली मची हुई है. वहीं मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कामर्स के सचिव जयंत कुंडू का कहना है कि उन्होंने इस खुले पत्र को पढ़ा है.

  • तृणमूल व कांग्रेस की लड़ाई में भाजपा को मिली बढ़त

    मालदा : तृणमूल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर मौसम नूर को पहले ही तृणमूल का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया होता तो पार्टी की यह दशा नहीं होती. इन लोगों का कहना है कि तृणमूल और कांग्रेस की प्रतिद्वंदिता में भाजपा को बढ़त मिली है. उल्लेखनीय है कि मालदा में मिली जबर्दस्त पराजय से आहत दलीय नेतृत्व ने मोयाज्जेम होसेन को जिलाध्यक्ष पद से हटाकर उस पर मौसम नूर को बैठाया है.

  • तृणमूल कांग्रेस में आत्ममंथन का दौर शुरू

    जलपाईगुड़ी : लोकसभा चुनाव में मिली भारी शिकस्त को लेकर तृणमूल के अंदर आत्ममंथन का दौर शुरु हो गया है. हालांकि आला-कमान ने जलपाईगुड़ी जिलाध्यक्ष के पद पर सौरभ चक्रवर्ती को बहाल रखा है. रविवार को दलीय प्रमुख के निर्देश पर जिला कमेटी का पुनर्गठन किये जाने को लेकर अध्यक्ष ने बैठक की.

  • चुनावी में मिली हार पर वामफ्रंट की समीक्षा बैठक

    वीरपाड़ा : लोकसभा चुनाव में वामफ्रंट समर्थित आरएसपी प्रत्याशी मिली उरांव को अलीपुरद्वार सीट से पराजय को लेकर वामफ्रंट की समीक्षा बैठक की गयी. रविवार को यह बैठक वीरपाड़ा स्थित दलीय कार्यालय में की गयी जिसमें प्रत्याशी मिली उरांव के अलावा आरएसपी के जिला सचिव सुनील बनिक, माकपा नेता देवी प्रसाद शर्मा के अलावा घटक दलों के ब्लॉक नेता मौजूद रहे.

  • पीड़ित परिवार को 14 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ

    25 मई 2005 को होनहार छात्र सोनू पटेल सिंह की हत्या हुई थी. उसकी बुरी तरह से सामूहिक पिटाई में मौत हो गयी थी. वह एसएफ रोड सिलीगुड़ी हिंदी हाइ स्कूल फॉर बॉयज का विद्यार्थी थी. जानकारी के अनुसार, स्कूल की फीस वृद्धि समेत अन्य कई मुद्दों पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन करने के मकसद से एसएफआइ के छात्र नेता एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में स्कूल कैंपस पहुंचे थे.

  • उत्तर बंगाल में संघ की महिला वाहिनी भी हुई एकजुट

    राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) की अब महिला वाहिनी ‘राष्ट्रीय सेविका समिति’ भी उत्तर बंगाल में एकजुट होने लगी है. यूं तो संघ की महिला वाहिनी काफी वर्षों से ही संगठित है. लेकिन खुलेआम प्रदर्शन शनिवार को पहली बार उत्तर बंगाल के लोगों ने देखा. इसके तहत शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे से संघ की महिला वाहिनी ने शहर में रूट मार्च (पथ चलन) किया.

  • नक्सलबाड़ी कृषक विद्रोह के अवसर पर निकाली रैली

    वर्ष 1967 में 25 मई को नक्सलबाड़ी में कृषक विद्रोह के दौरान पुलिस की गोली से 11 किसानों की मौत हो गयी थी. किसानों के बलिदान तथा सीपीआइएमएल के संस्थापक चारू मजूमदार की जयंती को ध्यान में रखते हुए शनिवार को कॉमरेड चारू मजूमदार जन्मशतवर्ष उद्यापन कमेटी की ओर से रैली निकाली गयी.

  • जदयू ने भाजपा को दी जीत की बधाई

    जनता दल (यूनाइटेड) की दार्जिलिंग इकाई ने भाजपा और उसके सभी सहयोगी दलों को 17वीं लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत के लिए बधाई दी. साथ ही दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर एकबार फिर भाजपा के जीतने और नवनिर्वाचित सांसद राजू बिष्ट को भी शुभकामनाएं दी है. जदयू ने अपनी सहयोगी पार्टी को यह बधाई चुनाव समाप्ति के बाद पहली बार हुई जिलास्तरीय मीटिंग के दौरान दी है.

  • उत्तर बंगाल में संघ की महिला वाहिनी भी हुई एकजुट

    राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) की अब महिला वाहिनी ‘राष्ट्रीय सेविका समिति’ भी उत्तर बंगाल में एकजुट होने लगी है. यूं तो संघ की महिला वाहिनी काफी वर्षों से ही संगठित है. लेकिन खुलेआम प्रदर्शन शनिवार को पहली बार उत्तर बंगाल के लोगों ने देखा. इसके तहत शनिवार अपराह्न करीब तीन बजे से संघ की महिला वाहिनी ने शहर में रूट मार्च (पथ चलन) किया.

  • 500 तृणमूल कार्यकर्ताओं के घर तोड़े गये : रवींद्रनाथ

    मतगणना समाप्त होने के बाद से ही विभिन्न जगहों पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यालयों को तोड़ने, दखल करने, जला देने की घटनाएं हो रही हैं. इसके तहत शनिवार को कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष तथा उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

  • रायगंज नगरपालिका के 26 वार्डों में भाजपा को मिली बढ़त

    लोकसभा चुनाव में रायगंज नगरपालिका के 27 में 26 वार्ड में भाजपा ने तृणमूल को पीछे छोड़ दिया. यह दावा भाजपा की ओर से किया गया है. वर्तमान में नगरपालिका के 26 वार्डों पर तृणमूल का कब्जा है. एक वार्ड भाजपा के कब्जे में है. लेकिन वहां के पार्षद का निधन हो चुका है. इन 26 वार्डों में से एकमात्र नगरपालिका चेयरमैन संदीप विश्वास के

  • नक्सलबाड़ी कृषक विद्रोह के अवसर पर निकाली रैली

    वर्ष 1967 में 25 मई को नक्सलबाड़ी में कृषक विद्रोह के दौरान पुलिस की गोली से 11 किसानों की मौत हो गयी थी. किसानों के बलिदान तथा सीपीआइएमएल के संस्थापक चारू मजूमदार की जयंती को ध्यान में रखते हुए शनिवार को कॉमरेड चारू मजूमदार जन्मशतवर्ष उद्यापन कमेटी की ओर से रैली निकाली गयी.

  • जलपाईगुड़ी: भाजपा व तृणमूल समर्थकों में झड़प

    मतगणना के बाद से जलपाईगुड़ी शहर के पहाड़पुर इलाके में भाजपा और तृणमूल समर्थकों में झड़प शुरू हो गयी है. आरोप है कि शुक्रवार रात इलाके के नया बस्ती स्थित कुछ घरों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की. घटना को लेकर शनिवार को इलाके में तनाव छा गया. हालांकि भाजपा ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

  • भाजपा की विजय रैली में उमड़ा जनसैलाब, खूब मना जश्न

    दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर भाजपा की लगातार तीसरी बार जीत के बाद शुक्रवार को भाजपा के सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के साथ महिला मोर्चा तथा युवा शाखा ने संयु

  • जीत की खुशी में दुकानदार ने नि:शुल्क पिलायी चाय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की खुशी में बालुरघाट के एक चाय दुकानदार विशु सरकार मुफ्त में चाय पिला रहे हैं. शुक्रवार को सुबह से ही उनकी दुकान पर मुफ्त की चाय पीने के लिए काफी भीड़ देखी गयी.

  • चुनाव बाद हिंसा में तीन भाजपा समर्थक जख्मी

    लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में मिली शानदार विजय के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक हमले शुरु हो गये हैं. गुरुवार की रात को जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक क्षेत्र के बारोपाटिया, पाताकाटा और पहाड़पुर अंचलों में हुए कथित रुप से तृणमूल समर्थकों के हमलों में तीन भाजपा समर्थक गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं.

  • दो बच्चे समेत चार जख्मी

    दस फुट ऊंची जर्जर दीवार गिरने से एक ही पारिवार के चार लोग घायल हो गये. घटना गुरुवार तड़के सिलीगुड़ी से लगे ईस्टर्न बाइपास के जलेश्वरी बाजार इलाके में घटी. स्थानी

  • हैट्रिक पर एक साथ मनी होली व दीपावली

    दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भाजपा की लगातार तीसरी जीत पर गुरुवार को भाजपाइयों ने सिलीगुड़ी में जमकर जश्न बनाया. दार्जिलिंग लोस के लिए तीन मतगणना केंद्रों दार्जिलिंग के भानु भवन, कालिम्पोंग के सेंट अगस्टीन स्कूल और सिलीगुड़ी कॉलेज में वोटों की गिनती सुबह निर्धारित समय आठ बजे से शुरू हुई.

  • गनी खान के गढ़ में खिला कमल, नूर हारीं

    आखिर लंबे समय से कांग्रेस का गनी खान दुर्ग जोड़ा कमल के खिलने के साथ ही धराशायी हो गया. पूरे बंगाल में लोकसभा के चुनाव में बढ़त बनाने वाली भाजपा मालदा में भी अपनी विजय यात्रा को कायम रखते हुए उत्तर मालदा की सीट जीत ली. जबकि दक्षिण मालदा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अबु हासेम खा

  • भाजपा के निशीथ प्रामाणिक की जीत पर जश्न का माहौल

    कूचबिहार लोकसभा केंद्र से भाजपा प्रत्याशी निशीथ प्रामाणिक की जीत की खुशी में भगवा शिविर में जश्न का माहौल है. गुरुवार को भाजपा के पक्ष से शहर के विभिन्न इलाकों में समर्थकों ने एक दूसरे को

  • त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में है जलपाईगुड़ी मतगणना केंद्र

    23 मई की मतगणना के बाद ईवीएम सुरक्षा के लिए केंद्रीय बल 26 मई तक जलपाईगुड़ी जिले में ही रहेगा. हालांकि गणना के बाद राजनैतिक गड़बड़ी के लिए अलग बल लाने के विषय में अब तक कोई निर्देश नहीं है. यह जानकारी जिला शासक तथा जिला चुनावी अधिकारी शिल्पा गौरिसरिया ने दी है.

  • आज तीन केंद्रों में दार्जिलिंग सीट के लिए गिने जायेंगे वोट

    17वें लोकसभा चुनाव का आज निर्णायक दिन है. गुरुवार की सुबह पूरे देश के साथ दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र व दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू होगी. दार्जिलिंग लोस क्षेत्र के तीन मतगणना केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 धारा लागू की गयी है. सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. साढ़े छह बजे स्ट्रांग रूम का ताला खुलेगा और ईवीएम मतगणना केंद्रों में लाये जायेंगे. दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती तीन केंद्रों पर होगी.

  • इफ्तार का भोजन खाने से 82 लोग बीमार

    इफ्तार का भोजन करके 82 लोग बीमार पड़ गये. घटना दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी ब्लॉक के नानाहारपाड़ा इलाके की है. बीमार लोगों को कुशमंडी और रसीदपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा एक मेडिकल टीम गांव में पहुंचकर भी लोगों का इलाज कर रही है.

  • कूचबिहार:भारी सुरक्षा के बीच आज गिने जायेंगे वोट

    गुरुवार सुबह 8 बजे से कूचबिहार पॉलिटेक्निक कॉलेज व बीटी एंड इवनिंग कॉलेज में मतगणना शुरू होगी. गणना केंद्र की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस ने चाक-चौबंद इंतजाम किया है. पूरे इलाके को केंद्रीय बल, पुलिस व रैफ ने सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है. लोहे के रेलिंग लगाये गये है. केंद्र के भीतर 2 कंपनी केंद्रीय बल, सशस्त्र पुलिस, रैफ की तैनाती होगी. केंद्र के बाहर 2 कंपनी

  • चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना आज

    लोकसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न कराने के लिए ढाई कंपनी केंद्रीय बल के अलावा भारी संख्या में राज्य पुलिस की भी तैनाती रहेगी. 17वीं लोकसभा चुनाव के साथ-साथ दार्जिलिंग विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना 23 मई गुरुवार को संपन्न होगी. इसके लिए सुबह छह बजे स्ट्रांग रूम खोला जायेगा.

  • सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे में दो और गिरफ्तार

    सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने दो और को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में राजेश साह व बबलू भवाल उर्फ मिंटू शामिल है. उन्हें मंगलवार को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को तीन दि

  • वकील पर लगा पुलिस के साथ मारपीट का आरोप, गिरफ्तार

    हावड़ा में वकीलों पर पुलिस लाठीचार्ज की घटना के बाद से राज्यभर के वकील कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. वहीं सिलीगुड़ी में एक वकील पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. हालांकि सिलीगुड़ी के वकीलों ने पुलिस पर भी गैरकानूनी तरीके से मारपीट का आरोप ल

  • ऊर्जस्वी व सप्तदीपा दार्जिलिंग में अव्वल

    पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद का परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ. एक बार फिर सिलीगुड़ी में छात्राओं ने बाजी मारी. सिलीगुड़ी गर्ल्स हाई स्कूल की ऊर्जस्वी पाल व वाणीमंदिर रेलवे विद्यालय की सप्तदीपा हालदार ने 680 अंक के साथ दार्जिलिंग जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है

  • अकेलापन झेल रही शीला को विवान के करीब लाने का प्रयास

    छह महीने से पत्नी शीला (बाघिन) पति वियोग झेल रही है. पति स्नेहाशीष (बाघ) परिवार बढ़ाने के लिए कोलकाता गया है. स्नेहाशीष व शीला के बच्चे भी बड़े हो गये हैं. उन्हें भी शीला से अलग रखा जा रहा है. शीला का अकेलापन दूर करने के लिए उसे विवान के करीब लाने का प्रयास किया जा रहा है.

  • बागडोगरा: मृत भिखारिन के घर से मिले पौने दो लाख रुपये

    आरती बनिक नाम की एक वैष्णवी भिक्षुणी का निधन हो जाने के बाद उसके घर से नकद एक लाख 78 हजार 940 रुपये नकद बरामद हुए हैं. यह देखकर मुहल्ले के लोग अवाक रह गये. सोमवार को उसके घर को जब खोला गया तो वहां नये नोटों के कई बंडल मिले. वैष्णवी आरती बनिक के नाम से दो सरकारी बैंकों में अलग-अलग खाते हैं.

  • कोर्ट लॉकअप में किया हंगामा

    वकीलों की अनिश्चितकालीन हड़ताल से राज्य की न्याय व्यवस्था एक प्रकार से अधर में लटक गयी है. गिरफ्तार आरोपियों के मामले में अदालत में कोई सुनवाई नहीं हो रही है. बल्कि मामूली मामलों में गिरफ्तार विचाराधीन कैदी परेशान हैं और उनकी जमानत नहीं हो रही है.

  • नाबालिग बच्ची नदी में डूबी

    श्राद्धकर्म करने नदी किनारे गये परिवार की एक नाबालिग लड़की महानंदी नदी में डूब जाने से हड़कंप मच गया. सोमवार की दोपहर यह घटना शहर से सटे काम्रांगा

  • आदिवासी परिवार की जमीन पर अवैध कब्जा

    सिलीगुड़ी महकमा के हितमुड़ी सिंघझोड़ा ग्राम पंचायत के हांसखोवा चाय बगान दूमीछाट इलाके के एक आदिवासी परिवार ने उसी इलाके के केटी चाको पर वर्षों पहले उनके सवा बीघा जमीन को हड़पने का आरोप लगाया है.

  • बिजली आपूर्ति ठप होने से फूटा लोगों का आक्रोश

    तेज गर्मी के बीच बिजली का ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से इलाके में लंबे समय से बिजली आपूर्ति बंद है. इसके खिलाफ स्थानीय लोगों ने हैमिल्टनगंज बाजार में दिनहाटा गीतालदह रोड पर पथावरोध किया. सुबह 11 बजे से शुरू पथावरोध पुलिस व बिजली विभाग के हस्तक्षेप से अपराह्न चार बजे समाप्त हुआ.

  • 205 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त, पांच गिरफ्तार

    कालियाचक थाना पुलिस ने एक अभियान चलाकर 150 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया है. साथ ही इस मालले में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है. रविवार की देर रात पुलिस ने दरियापुर-बाइसी हाई मदरसा संलग्न राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर छापेमारी कर सावतुल्ला शेख उर्फ कावा (22) और मतिबुल शेख (41) को गिरफ्तार कर लिया.

  • खड़े ट्रक में कार ने मारी टक्कर चालक समेत तीन लोग घायल

    मरीज को ले जाते समय कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक 10 चक्का ट्रक से टकरा गयी, जिससे कार चालक समेत तीन लोग जख्मी हो गये हैं. चालक को धूपगुड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अन्य दो घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धू

  • ट्रैफिक पुलिस ने रोका था ट्रक को, चालक की हालत गंभीर

    मरीज को ले जाते समय कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक 10 चक्का ट्रक से टकरा गयी, जिससे कार चालक समेत तीन लोग जख्मी हो गये हैं. चालक को धूपगुड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • नागराकाटा में आधे घंटे की आंधी ने बरपाया कहर

    नागराकाटा/मयनागुड़ी : नागराकाटा ब्लॉक सदर और आसपास के क्षेत्र में रविवार को अपराह्न तीन बजे के करीब तेज आंधी और बारिश के कारण करीब 100 घरों पर पेड़ों गिरने से क्षतिग्रस्त हो गये है. जगह जगह पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित हुआ है. यहां तक कि नागराकाटा बीडीओ ऑफिस, थाना और पोस्ट ऑफिस भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

  • महानंदा नदी को बचाने के लिए एकजुट हुआ समाज

    सिलीगुड़ी : अपनी ही बदहाली पर सिसक रही महानंदा नदी को बचाने एक बार फिर शहर का पूरा समाज एकजुट हुआ है. इसे लेकर स्थानीय बागराकोट स्थित शिक्षण संस्थान गुरुकूल स्कूल के कैंपस में रविवार को शहर के बुद्धिजीवी, कानूनविद्, समाजसेवी, कारोबारियों, छठ घाट कमेटी व धार्मिक संस्था गायत्री परिवार की युवा विंग के प्रतिनिधियों ने बैठक की.

  • कपड़ा गोदाम में लगी आग

    सिलीगुड़ी : शहर के खालपाड़ा स्थित व्यवसायिक मंडी में रविवार को एक कपड़े के गोदाम में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. आगजनी की यह घटना सिलीगुड़ी नगर निगम के 9 नंबर वार्ड अंतर्गत खालपाड़ा के अग्रसेन रोड इलाके में हुई. घटना की जानकारी मिलते ही एक के बाद एक दमकल की पांच इंजन मौके पर पहुंची. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग को काबू में किया.

  • झिलमिल पार्क में किसान कर रहे खेती

    कभी धूपगुड़ी ब्लॉक अंतर्गत गादोंग एक नंबर ग्राम पंचायत अंतर्गत झिलमिल पार्क प्रकृति प्रेमियों और पिकनिक मनाने वालों से गुलजार रहता था. लेकिन पिछले 20 साल से यह पार्क बंद पड़ा अपनी किस्मत को रो रहा है. उल्लेखनीय है कि यह पार्क वामफ्रंट के शासनकाल में 90 के दशक में बना था.

  • दार्जिलिंग विधानसभा : छिटपुट घटनाएं हुईं पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

    दार्जिलिंग : छिटपुट घटनाओं को छोड़कर दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान रविवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. विस उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले गये.

  • दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव : 23 मई को होगी मतगणना

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव को लेकर नीरज जिम्बा तथा विनय तमांग समेत नौ उम्मीदवारों का भाग्य रविवार को ईवीएम में बंद हो गया. कुल नौ उम्मीदवार मैदान में हैं. गोजमुमो विनय गुट और तृणमूल समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार विनय तमांग भी चुनाव लड़ रहे हैं. गोरामुमो, गोजमुमो (विमल गुट), सुमेटी मुक्ति मोर्चा, गोर्खालीग प्रताप खाती गुट के समर्थन से भाजपा उम्मीदवार नीरज जिम्बा चुनाव मैदान में हैं.

  • 42 डिग्री सेल्सियस में भी लोगों ने किया मतदान

    जिले के हबीबपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण रहा. रविवार को प्रचंड गर्मी के बीच लोगों ने अपने बूथों में कतार में लगकर मतदान किया. शाम पांच बजे तक हबीबपुर विस सीट पर लगभग 71.60 प्रतिशत मतदान हुआ. उल्लेखनीय है कि किसी भी दल ने मतदान को लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी है. हर बूथ पर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात रहे.

  • दार्जिलिंग, हबीबपुर व इसलामपुर समेत चार विस सीटों का उपचुनाव आज

    उत्तर बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान पहले की तीन चरणों में संपन्न हो चुका है, लेकिन तीन विधानसभा सीटों के रिक्त होने के कारण इन सीटों पर 19 मई को वोट पड़ेंगे. इनमें दार्जिलिंग जिले में दार्जिलिंग, मालदा के हबीबपुर, उत्तर दिनाजपुर का इसलामपुर व उत्तर 24 परगना का भाट

  • बिल्डिंग मालिक पर लगा प्रताड़ित करने का आरोप

    लीज में बिल्डिंग लेकर होटल चलाने में मुक्ती दास को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सिलीगुड़ी में एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से उन्होंने बिल्डिंग मालिक तथा उसके बेटे पर मानसिक अत्याचार करने का आरोप लगाया है.

  • सीए-अधिवक्ताओं ने किया ‘कुछ पल शहीदों के नाम’

    शहर के 450 चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए), टैक्स व अन्य कानूनी मामलों के अधिवक्ताओं ने शनिवार को ‘कुछ पल शहीदों के नाम’ किया. सिलीगुड़ी टैक्सेशन बार एसोसिएशन के बैनर तले ‘कुछ पल शहीदों के नाम’ कार्यक्रम स्थानीय विधान रोड के एक होटल के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया.

  • 10 मवेशियों की रहस्यमय स्थिति में मौत पर बवाल

    इंगलिशबाजार थानांतर्गत कुलदीपमिश्र कॉलोनी में 10 मवेशियों की रहस्यजनक परिस्थितियों में मौत की खबर से सनसनी फैल गई है. इनके अलावा पांच और गायें अस्वस्थ

  • गर्मी से किसान की मौत

    जिले में तेज गर्मी के कारण एक और किसान की मौत खेत में काम करने के दौरान हो गयी. शनिवार की दोपहर को यह घटना वैष्णवनगर थाना क्षेत्र के तीनशतबिघी गांव में हुई है. मृतक की पहचान आसिरुद्दीन शेख (45)-के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, आसिरुद्दीन शेख (45) हर दिन की तरह दोपहर को अपने खेत में काम करने गये थे. काम करने के दौरान ही वे अचानक अस्वस्थ होकर जमीन पर गिर पड़े.

  • आठ माह बाद लौटा मानसिक विक्षिप्त किशोर

    युवक की तत्परता से आठ महीने बाद मानसिक तौर पर विक्षिप्त किशोर अपनी मां के पास लौटा. बालुरघाट के एक मानसिक तौर पर दिव्यांग किशोर राजा दुर्गा पूजा के समय मां से बिछड़ गया था. उसके बाद मां ने बेटे को काफी खोजा लेकिन नहीं मिला.

  • धूपगुड़ी: डकैती की साजिश रचते तीन बदमाश गिरफ्तार

    डकैती की साजिश रजते तीन अपराधियों को धूपगुड़ी पुलिस ने शनिवार को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. इनकी गिरफ्तारी धूपगुड़ी के मिलनपाड़ा इलाके से हुई. अपराधियों के नाम स्वपन सरकार, सायन बर्मन व बिट्टू साहा हैं. पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है.

  • छात्राओं के अश्लील फोटो हो रहे वायरल

    इनदिनों जलपाईगुड़ी में सोशल मीडिया से फोटो डाउनलोड करके उसे सुपर इंपोज के माध्यम से बिगाड़कर अश्लील फोटो वायरल करने की घटनाएं बढ़ गई हैं. इस संबंध में बीते तीन महीने में कोतवाली थाने में आठ मामले साइबर सेल में दर्ज हुए हैं. दिन प्रतिदिन इस अपराध में इजाफा होता जा रहा है.

  • डायना नदी में समाने के कगार पर खेरकाटा गांव

    प्रखंड क्षेत्र का खेरकाटा गांव डायना नदी के किनारे बसा हुआ एक दुर्गम गांव है. हर साल कटाव के चलते नदी से गांव की दूरी अब बहुत कम रही गयी है. इस बार गांव की एकमात्र सड़क को निगल जाने की तैयारी कर रही है डायना नदी. शुरु में अस्थायी बांध से नदी की दिशा मोड़ने का प्रयास हुआ था.

  • तालाब की जमीन पर अवैध निर्माण की एसडीओ से शिकायत, अधिकारियों ने लिया जायाजा

    शहर में इन दिनों तालाब की जीमन पर कुछ लोग अवैध तरीके से दीवार खड़ी कर दखल कर रहे हैं. इससे स्थानीय लोगों में क्षोभ है. आरोप है कि नगरपालिका से प्लान पास कराये बिना ही बड़ी-बड़ी इमारतें बनायी जा रही हैं.

  • सड़क हादसे में महिला की मौत

    रानीडांगा फांसीदेवा सड़क पर गुरुवार रात बाइक दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गया, जबकि उसका पति जख्मी हो गया. घटना की खबर फैलते ही शुक्रवार को गुस्साए लोगों ने रानीडांगा फांसिदेवा सड़क को जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से अवरोध हटा लिया गया.

  • बुद्ध पूर्णिमा पर चाय बागानों में अवकाश की घोषणा

    राज्य सरकार ने उत्तर बंगाल के चाय बागानों में बुद्ध पूर्णिमा के उपलक्ष्य में सवैतनिक छुट्टी की घोषणा की है. इस घोषणा से उत्तर बंगाल के तकरीबन 276 चाय बागानों के करीब साढ़े तीन लाख चाय श्रमिकों को लाभ मिलेगा. छुट्टी रहने पर भी उन्हें 18 मई के लिये वेतन मिलेगा.

  • डेंगू को बेअसर करने में नहीं छोड़ेंगे कसर

    डेंगू की रोकथाम के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग एवं सिलीगुड़ी नगर निगम ने पहले से ही अपनी कमर कस ली है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में कई पोखर तथा झील को चिन्हित किया गया है. जहां गाप्पी मछली छोड़ी जायेगी. ये मछली पानी में जमने वाले मच्छरों के लार्वा को खाने का काम करेगी. इस

  • स्कूल में लंबी छुट्टी के खिलाफ विद्यार्थियों ने किया पथावरोध

    दो माह तक लंबे अवकाश के चलते पाठ्यक्रम पूरा नहीं होने की आशंका के कारण छात्र समुदाय आंदोलनरत है. इसी क्रम में गुरुवार को हाट हाई स्कूल के छात्र छात्राओं ने मयनागुड़ी-धूपगु

  • उत्तर बंगाल : तीन विस सीटों पर 19 मई को होगा उपचुनाव

    उत्तर बंगाल में पहले तीन चरणों के अंदर ही लोकसभा चुनाव का शोर थम गया था, लेकिन यहां के तीन विधानसभा सीटों पर 19 मई को होनेवाले चुनाव के लिए आज प्रचार का शोर थम गया. 19 मई को सातवें चरण में दक्षिण बंगाल के नौ सीटों पर लोकसभा सीटों पर मतदान होगा, इसी दिन मुर्शिदाबाद के कांदी व नाओदा और उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा के साथ-साथ उत्तर बंगाल के तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है.

  • 10 मिनट चली आंधी,कई पेड़ गिरे

    अचानक मौसम ने करवट ले ली. गुरुवार का 10 मिनट तक आंधी भी चली, जिसमें सिलीगुड़ी के कई इलाकों में पेड़ गिर गये. हालांकि आंधी से जान-माल को नुकसान नहीं पहुंचा है. तेज हवा के कारण सिलीगुड़ी के सेवक रोड, चेकपोस्ट, गांधीनगर के कई इलाकों में पेड़ गिर गये. वहीं,

  • हाथ में सलाइन की बोतल लेकर भारत-बांग्लादेश की सीमा पर पहुंची मरीज

    हाथ में सलाइन की बोतल लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के वार्ड से एक महिला भारत-बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी पहुंच गयी. उस महिला को इधर-उधर भटकते देखकर स्थानीय लोगों ने सहारा दिया. साथ ही न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस को भी जानकारी दी. पुलिस ने महिला के परिवारवालों को जानकारी दी.

  • मदरसा परीक्षा में राज्यस्तर पर मालदा अव्वल

    जिला मालदा अब तक केवल मालदह आम के लिए मशहूर था. लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में भी यह जिला अन्य जिलों से लोहा ले सकता है. यह बात चांचल दो नंबर ब्लॉक अंतर्गत दामाईपुर हाई मदरसा की छात्रा रौनक जहां ने साबित कर दिखाया है. उसने पूरे राज्य की हाई मदरसा परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया है.

  • तेंदुआ के हमले में महिला चाय श्रमिक घायल

    गुरुवार को अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के अधीन भातखावा चाय बागान के 12 नंबर सेक्शन में तेंदुए ने हमला कर एक महिला श्रमिक को घायल कर दिया. महिला की स्थिति गंभीर बतायी गयी है. स्थानीय श्रमिकों ने बताया कि हम लोग बागान में चायपत्ती तोड़ रहे थे, उसी समय अचानक एक तेंदुए ने श्रमिक उषा लामा पर पीछे से आक्रमण कर दिया.

  • मैं नेता नहीं, जनता का सेवक हूं

    चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तृणमूल कांग्रेस व गोजमुमो समर्थित निर्दल उम्मीदवार विनय तमांग ने जमकर पसीना बहाया. गुरुवार को शहर के स्थानीय मोटर स्टैं

  • दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत

    माल ब्लॉक के उदलाबाड़ी-बागराकोट के बीच बुधवार को हुए एक सड़क हादसे में बाइक सवार दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. इस दुर्घटना में तीन लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घायलों का इलाज उदलाबाड़ी एवं माल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चल रहा है. घटना

  • टोटो पलटने से एक की मौत, आठ घायल

    बोलेरो से आमने-सामने की टक्कर होने के बाद एक टोटो सड़क किनारे पलट गया. इस हादसे में टोटो में सवार रबिन बर्मन (32) की मौत हो गयी, जबकि आठ यात्री घायल हो गये.

  • विद्यासागर के अपमान पर मचा घमासान

    कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच हुए हिंसक संघर्ष और विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद राज्य समेत देशभर मे बवाल मचा है. इस घटना के खिलाफ सिलीगुड़ी में भी काफी उबाल है. सभी राजनीतिक पार्टियों का स

  • 26 मई से शुरू होगी बांग्लादेश-सिलीगुड़ी बस परिसेवा

    सफल परीक्षण के एक वर्ष बाद भारत-बांग्लादेश के बीच अंतराष्ट्रीय बस परिसेवा शुरू होने जा रही है. 26 मई से शुरू हो रही अंतराष्ट्रीय बस परिसेवा की तैयारी दोनों ओर जोर-शोर से जारी है. ढाका से सिलीगुड़ी व सिलीगुड़ी से ढाका से

  • मदर एंड चाइल्ड हब ‘मातृमा’ शुरू

    कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार से मदर एंड चाइल्ड हब (मातृमा) शुरू हो गया. शुरुआत के पहले दिन ही अस्पताल में काम करने की मांग को लेकर अस्थायी तौर पर काम करनेवाली आया-मासी द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही सुबह में कूचबिहार सर

  • 1440 श्रमिकों के दस्तावेज जले 40 लाख रुपये का नुकसान

    मंगलवार देर रात भयावह अग्निकांड में साइली चाय बागान का कार्यालय जलकर राख हो गया. लगभग 135 साल पहले अग्रेजों ने इस चाय कंपनी की

  • हाथी ने बुजुर्ग को कुचला, मौत

    जंगली हाथी की चपेट में आकर रामझोड़ा चाय बागान के बीच लाइन निवासी कुमार राणा (62) की मौत हो गयी. वीरपाड़ा थानांतर्गत लंकापाड़ा रेंज वाले इलाके में हुई घटना के बाद इलाके में दहशत है. मृतक के पुत्र मदेशमान राणा और अदीप राणा ने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे उनके पिता घर के निकट ही प्रात:कालीन सैर के लिए निकले थे.

  • जंगली जानवरों के भय से स्कूल नहीं जा पा रहे बच्चे

    विद्यालय में छुट्टी होने के कारण चाय बागान से विद्यार्थियों को मिलनेवाली गाड़ी बंद हो गयी है. इसलिए दूर से आनेवाले विद्यार्थी मध्याह्न भोजन खाने के लिए विद्यालय नहीं जा पा रहे हैं. हालांकि विद्यालय के निकट रहने वाले विद्यार्थी मध्यान्न भोजन ग्रहण करने के लिए उ

  • आंधी-तूफान से आम की फसल को नुकसान

    सोमवार को आए तूफान व भारी बारिश के कारण मालदा के विभिन्न बागानों में काफी आम गिर गये. नुकसान ना हो, इसके लिए आम किसान अब कच्चे आम को तोड़कर कार्बाइड डालकर पकाने के लिए पैकिंग करने लगे हैं. किसानों का कहना है कि ऊंची सूद पर कर्ज लेकर आम के व्यवसाय में पैसा लगाया है. अगर मुनाफा नहीं हुआ तो सड़क पर आ जायेंगे.

  • युवक का शव बरामद

    जिले के शीतलकूची इलाके में एक युवक का शव मिलने से सनसनी है. मृत युवक की पहचान अबु तालिब मियां के नाम से की गयी है. पुलिस सूत्र के अनुसार वह शीतलकूची के बड़ो मरिचा बाजार संलग्न इलाके का निवासी था. मंगलवार की सुबह स्थानीय लोगों ने शव को देखा तो इसकी सूचना शीतलकूची थाना पुलिस को दी.

  • बंगाल : राजस्व खुफिया निदेशालय ने जब्त किया 24 किलो सोना, छह गिरफ्तार

    सिलिगुड़ी : राजस्व खुफिया निदेशालय ने आज सोने की 20 बार और 25 बिस्किट जब्त किये, जिसका वजन 24 किलो है.

  • विश्वविद्यालय के तीन नंबर गेट के रास्ते पर कब्जा

    30 सालों से आठारोखाई ग्राम पंचायत इलाके के एक रास्ते पर कुछ लोगों ने जानबूझकर कब्जा कर रखा है. माटीगाड़ा ब्लॉक के बीएलआरओ के पास सोमवा

  • ट्वॉय ट्रेन से आमदनी में हुआ इजाफा

    विश्व धरोहर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) लगातार विकास के पथ पर बढ़ रहा है. वहीं वार्षिक आय में भी लगातार वृद्धि हो रही है. बीते वित्तीय वर्ष में डीएचआर ने आय की दृष्टि से आशातीत सफलता हासिल की है. बढ़ती आय व पर्यटकों में अत्यधिक आकर्षण को देखकर डीएचआ

  • आग में जलकर वृद्धा की मौत

    अगलगी की एक घटना में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई. यह घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज शहर के मिलनपाड़ा में हुई है. जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने वृद्धा को बाहर निकाला.

  • आरक्षित रेल टिकट के लिए नहीं मिल रहा फॉर्म

    इन दिनों पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न बुकिंग काउंटरों में आरक्षण फॉर्म की किल्लत हो गयी है. छपे हुए फॉर्म की जगह सादा कागज पर मोहर मारकर दिया जा रहा है. यात्री उसी पर यात्रा का विवरण देकर टिकट कटा रहे हैं. रेलवे सूत्र के अनुसार, लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के

  • नाबालिग की हत्या के आरोप में जिगरी दोस्त गिरफ्तार

    हरिश्चंद्रपुर की नौवीं कक्षा के छात्र सूरज कर्मकार (15) की हत्या की शिकायत दर्ज होने के एक सप्ताह के भीतर ही पुलिस ने हत्यारोपी और सूरज के जिगरी दोस्त अनुप मंडल को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. इस गिरफ्तारी से पुलिस और मृत छात्र के परिवारवाले अवाक हैं.

  • सड़क व पुल मरम्मत की मांग पर नेवड़ा में पथावरोध

    सोमवार को नेवड़ानदी चाय बागान में बदहाल पुल के मरम्मत की मांग पर स्थानीय लोगों ने पथावरोध किया. बड़ादिघी से लाटागुड़ी को जोड़नेवाली सड़क पर नेवड़ानदी चाय बागान के पास एक झोड़ा पर बना पुल बीते सितंबर महीने से टूटा पड़ा है. पुल का सीमेंट उखड़ गया है और लोहे का सरिया दिखने लगा है.

  • हाथी ने फिर पांच घरों को तोड़ा

    नागराकाटा ब्लॉक इलाके में हाथियों का तांडव थम नहीं रहा. रविवार रात सुखानी बस्ती में दल से बिछुड़े एक एक दंतैल हाथी ने पांच घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. कुछ परिवारों ने बचाव के लिए घर के चारों ओर ब्लेड तार की फेनशिंग लगायी है. इससे जंगली जानवर घायल होकर और हिंसक हो सकते हैं.

  • खुशनुमा जीवन के लिए स्ट्रेस प्रबंधन को समझना जरूरी है : डॉ पी साहनी

    कोलकाता : ग्लोबलाइजेशन के इस दाैर में बच्चों पर पढ़ाई का व प्रतिस्पर्धा में आगे रहने का दबाव है. यह दबाव ही उनके अंदर स्ट्रेस पैदा करता है. बच्चे के लिए जब पैरेंट्स कोई भी टारगेट सेट कर देते हैं, अगर वह पूरा नहीं हो पाता है तो बच्चे की चिंता बढ़ जाती है.

  • हाथियों के हमले रोकने के लिए बनाया जा रहा नाला

    नागराकाटा : जंगली हाथियों के आक्रमण से बचने के लिए जलपाईगुड़ी वन विभाग के चालसा रेंज ने शिप्चू वनबस्ती इलाके के चारो ओर नाला निर्माण किया जा रहा है. वर्तमान में बस्ती में प्रवेश करनेवाले हाथियों के मुख्य मार्ग पर 38 मीटर लंबा नाला बना दिया गया है.

  • अंतिम रविवार को हबीबपुर में जमकर चुनाव प्रचार

    19 मई को मालदा के हबीबपुर विधानसभा केंद्र में उप-चुनाव है. इससे पहले विभिन्न दलों ने छुट्टी का फायदा उठाते हुए अंतिम रविवार को जमकर चुनाव प्रचार किया. तृणमूल प्रत्याशी अमल किस्कू के समर्थन में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने हबीबपुर एवं वामनगोला ब्लॉकों में छोटी-छोटी सभाएं की. तेज गर्मी के उसपर चुनाव प्रचार की सरगर्मी से विभिन्न दलों के समर्थक व नेता बदहाल रहे. हालांकि प्रचार में कोई कमी नहीं रही.

  • आंधी-तूफान ने मचायी तबाही : बस्ती के कई घर क्षतिग्रस्त पंचायत सदस्य ने की मुआवजे की मांग

    कालचीनी : रविवार शाम को आये आंधी-तूफान के साथ बड़े-बड़े ओले ने अलीपुरद्वार जिला अंतर्गत कालचीनी प्रखंड के भारत-भूटान सीमा से सटे जयगांव के विभिन्न क्षेत्रों में काफी तांडव मचाया है. जयगांव ग्राम पंचायत के अंतर्गत अपर खोकला बस्ती में अधिक नुकसान होने की जानकारी प्राप्त हुई है.

  • पेट्रोल पंप पर पानी मिलावट करने का आरोपपेट्रोल पंप पर पानी मिलावट करने का आरोप

    चामुर्ची : शनिवार की देर रात बानारहाट चामुर्ची मोड़ स्थित एक पेट्रोल पंप पर तेल में पानी के मिलावट का आरोप सामने आया है. चामुर्ची मोड़ के समीप बानरहाट में एक पेट्रोल पंप से तेल भरवाया. लेकिन गाड़ी कुछ ही दूर चलने के बाद अपने आप रुक गयी. अचानक इंजन से कई तरह की आवाजें आने लगी.

  • ट्रक के धक्के से चौकीदार की मौत

    सिलीगुड़ी : तेज रफ्तार ने रविवार को फिर एक व्यक्ति की जान ले ली. भक्तिनगर थाना अंतर्गत ईस्टर्न बाइपास के रायपाड़ा मोड़ में एक बेकाबू ट्रक (डब्ल्यूजीपी-0961) ने साइकिल सवार एक चौकीदार को कुचल डाला. चौकीदार की मौके पर ही मौत हो गयी. ट्रक चालक स्थिति को भांपते हुए ट्रक घटनास्थल पर ही छोड़कर फरार हो गया. देखते-देखते स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. उन्होंने कुछ देर के लिए पथावरोध कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • बारिश से पहले निगम ने शुरू की नालों की सफाई

    सिलीगुड़ी : बारिश के मौसम से पहले शहर की जल निकासी व्यवस्था सुधारने के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम ने काम शुरू कर दिया है. सभी वार्डों में नालों की सफाई का काम तेजी से चल रहा है. लेकिन इस दौरान सफाईकर्मियों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना सिलीगुड़ी के हिलकार्ट रोड, सेवक रोड इलाके में करना पड़ रहा है.

  • जयगांव: सड़क पर मिट्टी जमा करने को ले झड़प में तीन जख्मी

    जयगांव : भारत-भूटान के सीमावर्ती शहर जयगांव की लिब्रा क्लब के निकट सेप्टिक टैंक की मिट्टी सड़क पर जमा करने के खिलाफ प्रतिवाद करने पर दो पक्षों के बीच झड़प हो गयी. इनमें दोनों पक्षों के तीन लोग जख्मी हुए हैं. रविवार को इस घटना को लेकर दोनों पक्षों ने जयगांव थाने में शिकायत दर्ज करायी. जिसके बाद थाना पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराकर मामले को शांत कराया.

  • माकपा उम्मीदवार के समर्थन में निकाली रैली

    दार्जिलिंग : आगामी 19 मई को होने वाले दार्जिलिंग विधानसभा उप-चुनाव में माकपा उम्मीदवार केवी वातर ने रविवार को रैली निकाली. माकपा उम्मीदवार केवी वातर की उपस्थिति में रैली रविवार को शहर के जज बाजार स्थित माकपा कार्यालय से शुरू होकर लाडेनला रोड, क्लब स्टैंड, एचडी लामा रोड होकर चौक बाजार पहुंची.

  • मेहनत बेकार, नहीं मिला शव

    पत्नी की बेवफाई की बलि चढ़े पिंटू भौमिक का शव बरामद नहीं हुआ है. शनिवार सुबह से करीब 9 घंटे तलाशी के बाद भी तीस्ता कैनाल से उसका शव बरामद नहीं हुआ है. मृत पिंटू भौमिक का शव नहीं मिलने से मामले की जांच कर रही माटीगाड़ा थाना पुलिस की परेशानी बढ़ रही है.

  • डेंगू के मरीज मिलने से टूटी निगम की निंद

    डेंगू पीड़ित मरीजों की पुष्टि होने के बाद सिलीगुड़ी नगर निगम की नींद टूट गयी है. डेंगू को लेकर निगम अब तत्पर हुआ है. साफ-सफाई का काम तेज कर दिया गया है. मच्छर मारने की दवा, फोगिंग, तेल स्प्रे, बिल्चिंग पावडर आदि का छिड़काव सभी वार्डों में शुरु हो गया है. इतना ही नहीं डेंगू पीड़ित मरीजों पर नजर रखना भी निगम ने शुरु कर दिया है.

  • बेल पर भी सुनवाई नहीं, भर रहा जेल

    हावड़ा कोर्ट में वकीलों पर हुए पु