• कालिम्पोंग में सांसद राजू बिष्ट के काफिले पर हमला, पथराव

    दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट के काफिले पर मंगलवार की दोपहर कालिम्पोंग के सिंजी में हमला किया गया. इस हमले में सांसद के सुरक्षा गार्ड समेत कई समर्थकों को हल्की चोट लगी है. हमले का आरोप गोरखा जनमुक्ति मोरचा(विनय गुट) के समर्थकों पर लगा है. राजू बिष्ट सिंजी स्थित भक्ति माया प्राथमिक विद्यालय में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

  • सड़क हादसे में हुगली निवासी मां-बेटी की मौत

    दार्जिलिंग और कालिम्पोंग भ्रमण के लिये आयीं मां-बेटी की कार सोमवार को गाजोलडोबा के पास तीस्ता कैनाल में गिर गयी. गंभीर रूप से घायल होने के बाद दोनों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार को उनकी मौत हो गयी. मृतकों की पहचान जयश्री चटर्जी (70) और श्रीपर्णा मुखर्जी (48) के रूप में हुई है.

  • बेवजह किसी को परेशान नहीं करें अधिकारी : ममता बनर्जी

    मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में मंगलवार को आयोजित प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तल्ख तेवर में नजर आयीं. उन्होंने बैठक में मौजूद अधिकारियों से राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी मांगी और सभी विभागों के प्रमुखों से विभागीय रिपोर्ट तलब की.

  • डेंगू का बढ़ा प्रकोप, महिला की मौत

    शहर में तेजी से फैल रहे डेंगू के कारण एक और मरीज की जान चली गयी. सोमवार रात उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल(एनबीएमसीएच) में भर्ती 19 नंबर वार्ड अंतर्गत सुभाषपल्ली नेताजी गर्ल्स हाइ स्कूल संलग्न निवासी माया सरकार(68) की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतका के परिवार के कई अन्य सदस्य बुखार की शिकायत को लेकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. मंगलवार सुबह पर्यटन मंत्री गौतम देव पीड़ित परिवार वालों से मिलने पहुंचे.

  • डेंगू का बढ़ा प्रकोप, महिला की मौत

    शहर में तेजी से फैल रहे डेंगू के कारण एक और मरीज की जान चली गयी. सोमवार रात उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल(एनबीएमसीएच) में भर्ती 19 नंबर वार्ड अंतर्गत सुभाषपल्ली नेताजी गर्ल्स हाइ स्कूल संलग्न निवासी माया सरकार(68) की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतका के परिवार के कई अन्य सदस्य बुखार की शिकायत को लेकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. मंगलवार सुबह पर्यटन मंत्री गौतम देव पीड़ित परिवार वालों से मिलने पहुंचे.

  • एक लाख रुपया चंदा नहीं देने पर किया हमला, तीन घायल

    काली पूजा के लिये एक लाख रुपये चंदा नहीं देने पर क्लब के सदस्यों ने हमलाकर तीन लोगों को गंभीर रुप से जख्मी कर दिया. सोमवार की रात को यह घटना गाजोल थानांतर्गत चाकनगर ग्राम पंचायत के डोबाखाकसन इलाके में हुई है. इनमें से एक घायल और प्राइवेट ट्यूटर कार्तिक मंडल (35) का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज में चल

  • स्वाभिमानी ‘नूर’ ने हौसले से दिव्यांगता को हराया

    अगर स्वाभिमान से जीने का हौसला और जज्बा हो तो शारीरिक विकलांगता कभी भी बाधक नहीं बनती है. कुछ ऐसा ही किस्सा है मोहम्मद नूर हसन का. बचपन से ही नूर हसन दोनों पैरों से लाचार है. नूर हसन का बचपन गरीबी और अभाव में बीता है. इसके बावजूद आज वह पूरे स्वाभिमान के साथ जिंदगी जी रहा है. नूरहसन किसी के सामने हाथ फैलाना अपनी तौहीन समझता है. दिन भर फेरी का काम करके नूर अपना और अपने पूरे परिवार का किसी तरह भरण-पोषण करता है.

  • एनआरसी से किसी को डरने की जरूरत नहीं राज्य में कभी लागू नहीं होगा: ममता बनर्जी

    पुलिस लाइन में आयोजित विजया सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेने पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी धर्म-मजहबों के लोगों को मिलकर रहने का संदेश दिया. अपने संबोधन में उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि बंगाल में कभी भी एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) लागू नहीं किया जायेगा.

  • तृणमूल कांग्रेस व भाजपा में झड़प, महिला की मौत

    बीरभूम जिले के नानूर थाना अंतर्गत हाटसेरंडी गांव में सोमवार की दोपहर तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच हुई झड़प के दौरान फायरिंग से एक महिला संकरी बागदी की मौत हो गयी. दोनों ही राजनीतिक दलों के कई समर्थक घायल हुए हैं. इलाके में भारी तनाव है. अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

  • कूचबिहार: भाजपा नेता के घर में तोड़फोड़ व लूटपाट का आरोप

    जिले के तूफानगंज महाकुमा अंतर्गत बलरामपुर इलाके में राजनीतिक हिंसा की घटना से फिर एक बार मातम का माहौल है. तूफानगंज एक नंबर प्रखंड के बलरामपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत सोलड़ांगा 219 नम्बर बूथ भाजपा अध्यक्ष प्रभास बर्मन के घर पर तोड़फोड़ व लूट करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के बदमाशों के ऊपर लगा है.

  • चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

    गुप्त सूत्रों से मिले सुराग के आधार पर एनजेपी थाना पुलिस ने रविवार रात चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इसके साथ विभिन्न इलाकों में छापेमारी अभियान चलाकर पुलिस ने चोरी के पांच गैस सिलेंडर, 7 एलइडी टीवी, दो कीमती मोबाइल, एक कैमरा व लैपटॉप भी बरामद किया. बरामद सामान की कीमत तीन लाख से उपर बतायी गयी है.

  • बोनस को लेकर बंद हो गया तोर्षा चाय बागान

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उत्तर बंगाल में आगमन के रोज ही सोमवार को डुआर्स का तोर्षा चाय बागान बंद हो गया. बोनस को लेकर श्रमिक संगठनों के साथ मतभेद के मद्देनजर चाय बागान प्रबंधन के लोग बिना नोटिस जारी किये कार्यालय में ताला मारकर चले गये. इसके प्रतिवाद में बागान श्रमिकों ने इंडो-भूटान सार्क रोड पर अवरोध कर दिया.

  • बदले अंदाज में दिखीं बंगाल की 'अग्निकन्या'

    शहर के पुलिस लाईन में आयोजित विजया सम्मेलन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नये अंदाज में दिखीं. अपने सख्त तेवर की पहचान रखनेवाली बंगाल की ''अग्निकन्या'' ने उपस्थित जनसमुदाय से खुलकर बातचीत की. मुख्यमंत्री कभी इंद्रनील सेन के गानों पर ताली बजा रहीं थीं तो कभी बच्चों के नृत्य को देखकर भावविभोर हो रहीं थीं.

  • बाढ़ का पानी नहीं सूखने से मिट्टी के भाव छू रहे आसमान

    बाढ़ के चलते विभिन्न गड्ढों, बीलों में नदियों का पानी अभी तक नहीं सूखने से मिट्टी काफी महंगी हो गयी है. जो मिट्टी सामान्य सीजन में 1300 रुपये प्रति ट्रैक्टर मिलती थी वह इन दिनों मालदा जिले के इंगलिशबाजार, ओल्ड मालदा, मानिकचक, हबीबपुर और बामनगोला ब्लॉकों में 2500 प्रति ट्रैक्टर बिक रही है.

  • पुलिस स्मृति दिवस पर सीमा प्रहरियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    शहीद पुलिस कर्मियों की याद में प्रत्येक साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है. सन 1947 से लेकर अब तक 35 हजार 136 से अधिक बहादुर पुलिसकर्मियों ने आतंकवाद व देश विरोधी तत्वों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है. पुलिस स्मृति दिवस पर सीमा प्रहरियों ने समारोह आयोजित कर शहीद पुलिस कर्मियों की शहादत को नमन किया.

  • डॉक्टरों की भीड़ में शहर का ‘नायाब हीरा’ हैं डॉ हीरालाल

    संजीत कुमार, सिलीगुड़ी : वैसे तो डॉक्‍टरों को ‘भगवान’ की संज्ञा दी जाती है. लेकिन आज के डॉक्‍टर पैसे के चक्‍कर में अपने कर्तव्‍यपथ से कितना भटक गए हैं, ये जगजाहिर है. जहां अधिकांश डॉक्‍टर दवा माफियाओं के साथ मिलकर अपनी तिजोरियां भरने में जुटे हैं, वहीं सिलीगुड़ी के चिकित्सक डॉ. हीरालाल पासवान गरीबों-असहायों के घर पहुंच मुफ्त इलाज कर एक अनूठी मिसाल कायम कर रहे हैं.

  • ‘प्लास्टिक हटाओ, धरती बचाओ’ विषय पर चित्रांकन प्रतियोगिता

    सिलीगुड़ी : जैन-तेरापंथ समाज की महिलाओं ने रविवार को सिलीगुड़ी में प्लास्टिक बहिष्कार जागरूकता अभियान चलाया. यह अभियान अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के दिशा-निर्देश में तेरापंथ महिला मंडल की सिलीगुड़ी इकाई द्वारा चलाया गया.

  • विभिन्न मांगों को लेकर तृणमूल ने किया प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र का 42 नंबर वार्ड सड़क व अन्य बुनियादी सुविधाओं से वंचित है. वार्डवासियों को नियमित रूप से कोई परिसेवा न मिलने पर इलाके के लोगों ने रविवार को बाध्य होकर धरना-प्रदर्शन किया.

  • आगामी नगर निगम चुनाव में तृणमूल का सभी वार्डों पर होगा कब्जा : गौतम देव

    सिलीगुड़ी : कंचनजंघा स्टेडियम में रविवार शाम को दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से विजया सम्मेलन का आयोजन किया गया. रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा सम्मेलन का आगाज किया गया. जहां 23 नंबर वार्ड के दिवंगत पार्षद कृष्ण चंद्रपाल तथा स्वर्गीय तपन भट्टाचार्य की याद में मंच का निर्माण किया गया था. कार्यक्रम की शुरुआत में दो मिनट का मौन भी रखा गया.

  • दीपावली को लेकर बाजारों में रौनक, चाइनीज झालरों से पटा बाजार

    सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा के बाद अब धनतेरस, दीपावली व कालीपूजा को लेकर बजारों में रौनक देखी जा रही है. जहां एक तरफ शहर के विभिन्न बाजारों में रंग-बिरंगी चाइनीज झालरों नजर आ रहे हैं. वहीं आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल व सजावट सामग्री की दुकानों में अभी से ही दीपावली व कालीपूजा को लेकर चहल-पहल व खरीदारी शुरू हो गयी है.

  • सिलीगुड़ी टाइगर्स राउंड टेबल ने 200 महिलाओं में बांटी साड़ी

    सिलीगुड़ी : सामाजिक संस्था सिलीगुड़ी टाइगर्स राउंड टेबल 274 की पहल व सालासर सेवाश्रम के सहयोग से रांगापानी में महिलाओं को दीपावली व काली पूजा की सौगात दी गयी. इसके तहत महिलाओं के बीच 200 साड़ी वितरित किये गये.

  • विजया सम्मेलन के नाम पर हो रही राजनीतिक सभा

    सिलीगुड़ी : नगर निगम के मेयर व विधायक अशोक भट्टाचार्य ने कहा है कि विजया सम्मेलन के नाम पर राजनीतिक सभा का आयोजन किया जा रहा है. वे रविवार को माकपा कार्यालय अनिल विश्वास भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित र रहे थे.

  • जांच शिविर में 200 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

    सिलीगुड़ी : रोटरी क्लब सिलिगुड़ी मिडटाउन एवं इनरव्हील क्लब सिलिगुड़ी मिडटाउन के संयुक्त तत्वावधान में कावाखाली के नीमतला गांव में रविवार को स्वास्थ जांच शिविर आयोजित किया गया. जिसमें करीब 200 लोगों के आंख, दांत व अन्य कई रोगों का परीक्षण किया गया.

  • काली पूजा, छठ पूजा को लेकर पुलिस व शांति समिति की बैठक

    खोरीबारी : नक्सलबाड़ी प्रखंड इलाके में काली पूजा व छठ पूजा शांति व सद्भाव से मनाने को लेकर रविवार को नक्सलबाड़ी थाना पुलिस व शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी.

  • किशनगंज में मतदान आज सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

    खोरीबारी : किशनगंज विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव को लेकर सोमवार को मतदान कराये जायेंगे. इसको लेकर भारत-नेपाल सीमा अंतर्गत एसएसबी की 41वीं बटालियन के भातगांव बीओपी के रास्ते को सील कर दिया गया है.

  • लक्ष्मीपुर में महिलाओं ने अवैध शराब के ठेके तोड़े

    मालदा : अवैध शराब के बढ़ रहे कारोबार के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा दिनोंदिन तेज होता जा रहा है. इसी क्रम में शराबियों के माहौल से तंग आकर एक बार फिर मालदा जिले में इंगलिशबाजार थानांतर्गत लक्ष्मीपुर गांव की महिलाओं ने रविवार को लाठी-सोटा लेकर शराब के ठेकों को तोड़ दिये. हालांकि पुलिस ने इस जनकार्रवाई पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देनी चाही लेकिन उन्होंने इस मामले में जांच शुरु कर दी है.

  • एसएसबी जवान के घर दुस्साहसिक चोरी

    मालदा : जिले के हबीबपुर थानांतर्गत आइहो ग्राम पंचायत क्षेत्र में एक एसएसबी जवान के मकान में दुस्साहसिक चोरी की घटना हुई है. शनिवार की देर रात को इस ग्राम पंचायत के बक्सीनगर गांव में अपराधी उपरी तल्ले का दरवाजा तोड़कर करीब 21 भरी सोना और 17 भरी चांदी के गहने समेत हजारों रुपये ले उड़े हैं. घटनास्थल पर पहुंची हबीबपुर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है.

  • बुनियादी सुविधाओं से छीटमहलवासी वंचित

    कूचबिहार : छीटमहल इलाकों की अदला-बदली हुई है, इसके बावजूद यहां रहने वालों को न तो उन्हें नागरिकता मिली है और न ही उनकी बुनियादी जरूरतें जैसे शिक्षा और पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की गयी है. शनिवार को दिनहाटा महकमा के करला-दो छीट इलाके का परिदर्शन करने के बाद बंगाल मानवाधिकार सुरक्षा मंच के पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहीं फिल्म अभिनेत्री अपर्णा सेन और बोलान गांगुली ने रविवार को कूचबिहार के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में उक्त मंतव्य किया. उन्होंने बताया कि छीटमहल इलाके में जाने से बीएसएफ से लेकर जिला प्रशासन की ओर से उन्हें रोका गया है. बावजूद इसके उन लोगों ने बाहर से ही स्थानीय लोगों से भेंटकर उनकी हालत जाननी चाही.

  • तृणमूल के कार्यालय में बमबाजी के खिलाफ पथावरोध

    तूफानगंज : तृणमूल कार्यालय पर बमों से हमला करने की घटना के बाद तृणमूल समर्थकों ने कूचबिहार के देवचड़ाई मोड़ इलाका सरगर्म रहा. आरोप है कि भाजपा समर्थित समाज विरोधियों ने शनिवार की रात कार्यालय पर दो बम फेंके. हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. मौके पर पहुंची तूफानगंज थाना पुलिस और दमकलकर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित किया.

  • नहीं हुआ रेल पार्क का उद्घाटन, आज होने की उम्मीद

    मालदा : शहर के रेल पार्क का शनिवार को ही उद्घाटन संपन्न होना था. लेकिन कहा जा रहा है कि पूर्वी रेलवे के जीएम की व्यस्तता के चलते कार्यक्रम टाल दिया गया है. अब यह उद्घाटन सोमवार को होने वाला है. हालांकि यह भी अभी तक निश्चित रुप से नहीं कहा जा सकता है. वहीं, पार्क के जीर्णोद्धार को लेकर अनियमितता के आरोप लगे हैं.

  • मेगा कार्निवॉल के चलते यातायात में रुकावट से क्षोभ

    कूचबिहार : वाणिज्यिक संगठन कूचबिहार डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रियलिस्ट वेलफेयर एसो. के मेगा कॉर्निवॉल पर बीएस रोड घेरकर आम यात्रियों की परेशानी बढ़ाने का आरोप लगा है. आरोप है कि इसमें पुलिस प्रशासन का भी परोक्ष सहयोग रहा. इस कार्निवॉल के चलते पुलिस ने हरिशपाल चौपथी से लेकर मीना कुमारी चौपथी तक का आवागमन बंद कर दिया.

  • गोरखालैंड की मांग को नहीं बनाने देंगे चुनावी मुद्दा: सुब्बा

    दार्जिलिंग : सिक्किम दार्जिलिंग एकीकरण मंच के महासचिव शंकरहाग सुब्बा ने कहा है कि इस बार भी गोरखालैंड का गठन नहीं हुआ, तो सिक्किम दार्जिलिंग एकीकरण मंच ने किसी को भी गोरखालैंड की मांग को चुनाव में मुद्दा बनाने नहीं देगा.

  • बोर्ड मीटिंग का किया बहिष्कार

    सिलीगुड़ी नगर निगम (एसएमसी) में विरोधी दल के पार्षदों ने 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली मासिक बोर्ड बैठक के बहिष्कार करने का फैसला लिया है. शनिवार को तृणमूल पार्षदों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए तृणमूल जिला अध्यक्ष और नगर निगम मे विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने ये जानकारी दी.

  • नेवटिया गेटवेल में पहली बार हुई रेट्रोपेरिटोनिस्कोपिक सर्जरी

    पिछले दो सालों से कूचबिहार का एक युवक पेट के नीचे दाहिने हिस्से में असहनीय दर्द और बुखार से परेशान था. इस दौरान कई जगहों पर इलाज कराने के बावजूद उसकी तकलीफ कम नहीं हुई. अंतत: वो हारकर नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर पहुंचा. जहां कई तरह के जांच परीक्षण के बाद यह पता चला कि इंफेक्शन के कारण उसे दर्द हो रहा है. इसके साथ उसकी दाहिनी किडनी भी पूरी तरह काम नहीं कर रही है.

  • शादी की मांग पर प्रेमी के घर के सामने धरना पर बैठी विवाहिता

    विवाहेतर संबंध में प्रेमी से शादी करने की मांग लेकर एक विवाहिता प्रेमी के घर के सामने धरने पर बैठ गयी. इधर प्रेमी युवक घर से फरार है. युवक के पिता अनिमेष राय का दावा है कि तीन महीने से उनका बेटा लापता है. परिवारवालों ने थाने में शिकायत दर्ज करवायी है. समस्या के समाधान में गांव में सालिसी सभा बुलाने का युवक के पिता ने दावा किया है. घटना को लेकर इलाके में हलचल मची हुई है.

  • दिनहाटा पहुंचे बंगाल मानवाधिकार सुरक्षा मंच के प्रतिनिधि

    कांटा तार के उस पार करला सीमांत पर बसने वाले लोगों के दुख दर्द की कहानी बंगाल मानवाधिकार सुरक्षा मंच की नेता तथा अभिनेत्री अपर्णा सेन ने सुनी. शनिवार को उनके साथ संगठन के सचिव कृति राय, बोलान गांगुली, मुंडा पाठेरिया उपस्थित थे. मानवाधिकार सुरक्षा मंच के सदस्य कांटा तार के उसपार भारतीय भूखंड के निवासियों से बात करना चाहा.

  • कर्सियांग व मिरिक महकमा अदालत में हड़ताल जारी

    कर्सियांग अदालत में कार्यरत अधिवक्ताओं की ओर से अदालती कामकाज के दौरान होने की असुविधाओं समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर कर्सियांग बार एसोसिएशन द्वारा आहूत दो दिवसीय सीज वर्क के तहत शनिवार को भी कर्सियांग व मिरिक महकमा अदालत में हड़ताल जारी रहा.

  • क्राइम रोकने को नेहा व किशन ने दिखाया पुलिस को रास्ता

    शनिवार को शहर के लाडेनाला रोड स्थित हेडेन हॉल में पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में दार्जिलिंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिकृष्णा प्रसाद खासतौर पर उपस्थित रहे. इसी तरह से अन्य अधिकारियों में दार्जिलिंग डीएसपी राहुल पांडे, सदर

  • दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र में धनतेरस का बढ़ता जा रहा क्रेज

    इस वर्ष धनतेरस 25 अक्टूबर शुक्रवार के दिन पड़ा है. धनतेरस को लेकर कर्सियांग क्षेत्र के बर्तनों व आभूषणों की दुकानें सजने लगी है. लोग इस दिन तांबा, पीतल, कांसा आदि धातुओं से निर्मित सामग्रियां सहित सोना व चांदी से निर्मित आभूषणों व सामग्रियां खरीददारी करना शुभ मानते हैं. इसलिए धनतेरस

  • नेवटिया गेटवेल में पहली बार हुई रेट्रोपेरिटोनिस्कोपिक सर्जरी

    पिछले दो सालों से कूचबिहार का एक युवक पेट के नीचे दाहिने हिस्से में असहनीय दर्द और बुखार से परेशान था. इस दौरान कई जगहों पर इलाज कराने के बावजूद उसकी तकलीफ कम नहीं हुई. अंतत: वो हारकर नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर पहुंचा. जहां कई तरह के जांच परीक्षण के बाद यह पता चला कि इंफेक्शन के कारण उसे दर्द हो रहा है.

  • दो दिवसीय दौरे पर 22 अक्तूबर को कर्सियांग पहुंचेंगी सीएम

    आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कर्सियांग में दो दिवसीय संभावित कार्यक्रम के तहत 22 अक्टूबर को दोपहर कर्सियांग पहुंचकर मुख्यमंत्री गिद्ध पहाड़ स्थित सर्किट हाउस में विश्राम करेंगी. 23 अक्टूबर के दिन कर्सियांग के नया बाजार क्षेत्र स्थित टाउन सार्वजनिक भवन में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेगी. परंतु इसके समय के बारे में खुलासा नहीं किया गया है. जानकारी अनुसा

  • दो घंटे तक भीषण जाम, लोग हलकान

    जाम की समस्या शहर में आम बात हो गई है. सुबह 9 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक सिलीगुड़ी के दार्जिलिंग मोड़, हिलकार्ट रोड, वेनस मोड़, कोर्ट मोड़ व अन्य इलाकों में ट्रैफिक जाम से शहरवासी हलकान हो रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार सुबह सिलीगुड़ी के गोष्टोपाल मूर्ति के सामने से

  • ठग गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

    कारोबारियों को ठगने वाले एक गिरोह का सिलीगुड़ी थाना की पानीटंकी आउट पोस्ट की पुलिस ने पर्दाफाश किया है. गुप्त सूत्रों से खबर पाकर गुरूवार रात को पानीटंकी आउट पोस्ट पुलिस ने ठग गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया. जिसमें तीन सिलीगुड़ी व एक नेपाल का निवासी बताया गया है.

  • फुलहार नदी पर अस्थायी बांध निर्माण में धांधली

    चांचल महकमा अंतर्गत हरिश्चंद्रपुर दो नंबर ब्लॉक के भालुका इलाके में फुलहार नदी पर अस्थायी बांध निर्माण में भारी धांधली होने का आरोप लगा है. यह आरोप स्थानीय निवासियों से लेकर उत्तर मालदा से सांसद तक ने लगाये हैं. आरोप है कि ठेकेदार एजेंसी ने विभागीय अधिकारियों की मदद से राशि में हेराफेरी की है.

  • गुजरात पुलिस ने हरीश्चंद्रपुर से चार युवकों को किया गिरफ्तार

    बाहरी राज्य में काम करने गये दोस्त की नृशंस हत्या के आरोप में गुजरात पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मोबाइल ट्रैक करके गुजरात पुलिस ने मालदा के हरीश्चंद्रपुर थाना के कुमेदपुर इलाके के एक परित्यक्त मकान से शुक्रवार सुबह इन चारों को गिरफ्तार किया है. गुजरात के अहमदाबाद से आये पुलिस अधि

  • डीएम ने राशन दुकानों का किया औचक निरीक्षण

    जिले में राशन वितरण की सेवा का जायजा लेने के लिये कई एमआर शॉपों का औचिक निरीक्षण किया. शुक्रवार को अपने साथ एडीएम की टीम के साथ जिलाधिकारी ने शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक की राशन दुकानों का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी कौशिक भट्टाचार्य ने ग्राहकों से बात कर उनकी शिकायतें भी सुनीं.

  • मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे मंत्री रवींद्रनाथ घोष

    तृणमूल कांग्रेस व भाजपा के बीच पतलाखावा की घटना को लेकर राजनीतिक युद्ध शुरू हो चुका है. शुक्रवार सुबह मृत तृणमूलकर्मी मजिरुद्दीन सरकार के घर पर उत्तर बंगाल विकास दफ्तर के मंत्री रविंद्र नाथ घोष पहुंचे और उसके परिवार से मिलकर आश्वासन दिया. उन्होंने वहां भाजपा के ऊपर आक्रमण किया और आंदोलन करने की बात कही. श्री घोष ने कहा कि भाजपा गांधी संकल्प यात्रा के नाम पर हथियार यात्रा कर रही है। लोगों से मारपीट कर रही है.

  • अब तक नहीं चढ़ा बाजारों पर दिवाली का रंग

    बुराई पर अच्छाई के प्रतीक दीपावली में बस कुछ ही दिनों की देर है. दीपावली न केवल एक त्योहार के तौर पर मनाया जाता है, बल्कि व्यापारियों को भी इस दिन का इंतजार रहता है.

  • कुम्हारों की पारंपरिक कला समाप्ति के कगार पर

    पारंपरिक मिट्टी के बर्तनों के प्रति लोगों की उपेक्षा, कम आय और उपयोगिता के कारण अब कुम्हारों के इस पेशे का अस्तित्व लुप्त प्राय: के कगार पर आ गया है.

  • नेउड़ा वैली में दिखे 7 किस्मों के कैट प्रजाति के वन्य प्राणी

    उत्तर बंगाल में सर्वोच्च 10 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित नेउड़ा वैली नेशनल पार्क के जीव वैचित्र्य का सर्वे शनिवार से शुरु हो रहा है जो 26 अक्टूबर तक चलेगा. इस बीच अभयारण्य में लगाये गये ट्रैप कैमरों में सात किस्मों की कैट प्रजाति के वन्य प्राणियों की तस्वीर में दिखी हैं.

  • दीपावली से पहले पीआरपी का हो सकता है अग्रिम भुगतान

    इस्को स्टील प्लांट (आईएसपी) सहित सेल के 11,977 अधिकारियों के लिए खुशखबरी है. सेल प्रबंधन आगामी नवंबर, 2019 से पेंशन मद में फंड उपलब्ध करायेगा. अधिकारियों के बीच पीआरपी का अग्रिम भुगतान दीपावली से पहले होने की संभावना है. पे-रीविजन में फिलहाल अफोर्डिबिलिटी क्लॉज रोड़ा बना हुआ है.

  • गले से निकाला एक किलो का ट्यूमर

    बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ईएनटी विभाग के चिकित्सकों ने जटिल ऑपरेशन को सफल करते हुए मरीज के शरीर से एक किलो का ट्यूमर निकाला. चिकित्सकों के अनुसार ऑपरेशन के समय मरीज के खून में होमोग्लोबिन छह था. ऑपरेशन के समय तीन लिटर रक्त निकला. ऑपरेशन के बाद मरीज पूरी तरह स्वस्थ है.

  • दीदी को बोलो अभियान के लिए पांच संयोजक मनोनीत

    ‘दीदी को बोलो’ अभियान के तहत पश्चिम बर्दवान जिले के निवासियों के सुझाव व शिकायतों को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए जिले से पांच संयोजक अभियान में जुड़ कर इसे गति प्रदान करेंगे.

  • दिवाली पर तनिष्क ने की आकर्षक ऑफर की घोषणा

    भारत के सबसे बड़े और सबसे पसंदीदा ज्वेलर तनिष्क ने दीवाली की रौनक को और भी बढ़ाने के लिये आकर्षण ऑफर की घोषणा की है. इस दीवाली में तनिष्क के सोने के जेवरात के मेकिंग चार्जेस पर और हीरो के आभूषण के मूल्य पर 25 फीसदी तक की छूट पाने का सुनहरा अवसर मिल रहा है.

  • फैंसीडिल की 950 बोतलों के साथ एक गिरफ्तार

    एक बार फिर कालियाचक थानांतर्गत भारत बांग्लादेश के सीमावर्ती श्मसानी इलाके से फैंसीडिल की एक बड़ी खेप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार की देर रात को बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन के जवानों ने उसके पास से 950 बोतल फैंसीडिल बरामद की है. पुलिस सूत्र के अनुसार आरोपी का नाम बिशु मियां (30) है और वह गोलापगंज ग्राम पंचायत इलाके के गोपालनगर गांव का निवासी है.

  • गांधी संकल्प यात्रा के दौरान भाजपा और तृणमूल समर्थकों में झड़प, एक की मौत

    गांधी संकल्प यात्रा में शामिल भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ करने और पार्टी कार्यकर्ता के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. कहा जा रहा है कि इस झड़प में एक तृणमूल कार्यकर्ता की मौत भी हो गयी है. वैसे मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है. इधर, भाजपा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है.

  • डंपर व तेल टैंकर में टक्कर के बाद हुआ जोरदार धमाका, जलने लगे दोनों वाहन

    डंपर व तेल टैंकर के बीच आमने-सामने हुई टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गयी. मौके पर पहुंचे दमकल के छह इंजनों ने आग पर काबू पाया. स्थानीय लोगों व दमकलकर्मियों की तत्परता से एक बड़ी दुर्घटना टल गयी. घटना गुरुवार की सुबह सिलीगुड़ी से 10 किलोमीटर दूर एनजेपी थाना के आमबाड़ी आउट पोस्ट बंधु नगर इलाके के सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई.

  • सुबीन भौमिक बने राष्ट्रीय कांग्रेस कार्यकारिणी के सदस्य

    कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर पश्चिम बंगाल राज्य कांग्रेस के महासचिव सुबीन भौमिक को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया है. श्रीमती गांधी ने सुबीन को अखिल भा

  • चांद का दीदार कर सुहागिनों ने खोला करवा चौथ का व्रत

    हिंदीभाषी समाज की सुहागिनों (विवाहित महिलाओं) में करवा चौथ का विशेष महत्त्व है. गुरुवार को सुहागिनों ने पति के दीर्घायु, सुख-समृद्धि, एश्वर्य, सौभाग्य व सुखी जीवन के लिए दिन भर निर्जला व्रत का पालन किया.

  • बेटे के अत्याचार से परेशान मां ने लगायी एसडीओ से गुहार

    बेटे के अत्याचार से परेशान लगभग 85 साल की लाचार मां शिकायत दर्ज कराने पहुंची. लेकिन स्थानीय थाने ने शिकायत लेने से इंकार कर दिया. आखिरकार इंसाफ पाने की गुहार लेकर वृद्धा महकमा शासक के पास पहुंची. आरोप है कि वृद्धा के पास बचा एक डिसमिल घर व जमीन के छोटे से टुकड़े को हथियाने के लिए

  • 100 दिन के काम में फर्जीवाड़े की सांसद ने की शिकायत

    जिला भाजपा नेताओं के साथ सांसद जयंत राय ने जिलाशासक के पास 100 दिन के काम में फर्जीवाड़े की शिकायत की. जरुरी कार्रवायी के लिए उन्होंने डीएम से अनुरोध किया. भाजपा जिला महासचिव बापी गोस्वामी ने बताया कि मयनागुड़ी, जलपाईगुड़ी सदर, माटीयाली ब्लॉकों में 100 दिन का काम तृणमूल पंचायत प्रधान के करीबी लोगों को मिल रहा है. लेकिन जिन्हें सचमुच काम की जरुरत है, उन गरीब लोगों को काम नहीं मिल रहा है.

  • एनआरसी में शामिल होने के लिए दस्तावेज जमा कर रहे हैं गोरखा

    एनआरसी का मुद्दा अब देश भर में एक चर्चा का प्रमुख विषय बना गया है. इधर पश्चिम बंगाल सहित डुआर्स क्षेत्र में भी ब्रिटिश कालीन समय से बसोबास करनेवाले नेपाली भाषा गोरखा समुदाय में इस को लेकर आतंक का माहौल है. डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में बसोबास करनेवाले चाय श्रमिकों के नाम पर एक इंच भी जमीन नहीं है.

  • चाइनीज झालर की चकाचौंध में टिमटिमा रहे मिट्टी के दीये

    दीपावली पर जगमग बिजली की चकाचौंध के बीच मिट्टी के दीये की मांग जा रही है. इससे दीया निर्माण से जुड़े कुम्हारों के कारोबार पर खतरा मंडरा रहा है. दीपावली को रोशन करने वाले कुम्हारों के चेहरे पर अब खुशी की कोई रौनक नहीं दिख रही है. इनकी खुशी चाइनीज झालर व झूमरों ने छीन ली है.

  • सौरभ गांगुली के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने पर शहर में भी जश्न

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर सिलीगुड़ी के क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह है. मंगलवार को सिलीगुड़ी क्रिकेट लवर वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की ओर से कंचनजंघा स्टेडियम के सामने सौरभ गांगुली की तस्वीर को मिठाई खिलाई गई.

  • टोटो के धक्के से गर्म तेल में गिरा वृद्ध

    टोटो के धक्के से गर्म तेल में गिरकर वृद्ध की मौत हो गयी. घटना मालदा के मोथाबाड़ी थाना के चौरंगी मोड़ इलाके में हुई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर संबंधित थाना पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. मृत वृद्ध का नाम बैद्यनाथ कर (70) है. वह मोथबाड़ी थाना के रायपाड़ा इलाके का निवासी था.मृतक के बेटे राजू कर ने बताया कि घर पर सोमवार को कुछ रिश्तेदार उनके घर आये थे. उसके पिता इलाके की एक दुकान से मिठाई खरीद रहे थे.

  • मास्टरपाड़ा से तीन नशा कारोबारी गिरफ्तार

    अवैध तौर पर लगभग डेढ़ किलो कच्चा अफीम के साथ तीन नशा कारोबारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सोमवार देर रात यह गिरफ्तारी कालियाचक थाना के मास्टरपाड़ा इलाके में हुई है. इलाके में एक सुनसान जगह पर अवैध कारोबारियों ने कच्चा अफीम को जमा किया था. रात को पैकेटों के तस्करी की कोशिश के दौरा

  • लोकल ट्रक मालिक भी आंदोलन में शामिल

    भारत-बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी में भूटान नंबर के ट्रकों द्वारा बांग्लादेश में बोल्डर निर्यात को लेकर मामला पेचीदा होता जा रहा है. बांग्लादेश में भूटानी गाड़ियों द्वारा बोल्डर निर्यात को लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन का आंदोलन पिछले कई दिनों से जारी है. इसे लेकर संगठन के सदस्यों ने कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया. सोमवार से फिर फूलबारी में विरोध प्रदर्शन व आंदोलन शुरू किया गया.

  • पर्यावरण बचाने का संदेश देते हुए साइकिल यात्रा संपन्न

    पेड़ लगाओ-प्राण बचाओ का संदेश देते हुए कोलकाता से डुआर्स गोरुमारा तक साइकिल यात्रा किया गया. कोलकाता की वर्ल्ड एक्सर्ट्स संस्था की ओर से आयोजित यह यात्रा परिवेश को स्वच्छ रखने के साथ ही हरा-भरा रखने का संदेश दिया. इस साइकिल यात्रा में कोलकाता की वर्ल्ड एक्सर्ट्स संस्था के आठ

  • श्रमिकों को एकमुश्त मिले 20% बोनस

    गोरामुमो के श्रमिक संगठन हिमालयन प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन ने राज्य सरकार से 15 नवंबर के भीतर त्रिपक्षीय बैठक बुलाकर एक साथ में 20 प्रतिशत पूजा बोनस दिलाने की व्यवस्था करने की अपील की है. डॉक्टर जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो केंद्रीय कार्यालय में गोरामुमो के श्रमिक संगठन हिमालयन प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन की मंगलवार को हुई बैठक में यूनियन के केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डीके गुरूंग उपस्थित थे.

  • लक्ष्मी पूजा के बाद अष्टमी दुर्गा उत्सव शुरू

    लक्खीपूजा के बाद चोपड़ा निवासी फिर एक बार दुर्गापूजा के आनंद में रम गये. अष्टमी की दुर्गा नाम से परिचित यह दुर्गापूजा को लेकर इलाके में उत्सव का माहौल है. चोपड़ा के माझियाली ग्राम पंचायत के नंदकिशोरगछ गांव में मंगलवार से लेकर चार दिनों तक इस दुर्गापूजा के दौरान प्राचिन जोहड़ा मेला लगता है.

  • पर्यावरण बचाने का संदेश देते हुए साइकिल यात्रा संपन्न

    पेड़ लगाओ-प्राण बचाओ का संदेश देते हुए कोलकाता से डुआर्स गोरुमारा तक साइकिल यात्रा किया गया. कोलकाता की वर्ल्ड एक्सर्ट्स संस्था की ओर से आयोजित यह यात्रा परिवेश को स्वच्छ रखने के साथ ही हरा-भरा रखने का संदेश दिया. इस साइकिल यात्रा में कोलकाता की वर्ल्ड एक्सर्ट्स संस्था के आठ सदस्य हैं.

  • दशहरा के बाद दीपावली के लिए सजने लगा बाजार

    कर्सियांग का बाजार दशहरा के बाद अब दीपावली के लिए सजने लगा है. दीपों के त्योहार दीपावली आने को कुछ ही दिन रह गया है. इसको ध्यान में रखकर यहां की दुकानों को विविध प्रकार के आवश्यक सामानों से दुकानदार सजाना शुरू कर दिये हैं. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दीपावली से संबंधित झालर, टूनी बल्ब, प्लास्टिक से तैयार फूलों सहित आवश्यक सजावट के सामान बाजार की दुकानों में दिखने लगा है.

  • सिलीगुड़ी के इंटरनेशनल मार्केट में लगी भीषण आग, पांच दुकानें जल कर खाक

    सेवक रोड स्थित इंटरनेशनल मार्केट में सोमवार की सुबह अचानक भीषण आग लग गयी. जिसमें पांच दुकानें जलकर खाक हो गयीं. इस भयावह अग्निकांड से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. खबर मिलते ही अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने में जुट गयीं. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में दस लाख से अधिक की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • व्यापक जागरूकता अभियान से ही प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक संभव

    प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक के लिए सरकार समेत विभिन्न सामजिक संगठनों द्वारा पूरे देश में अलग-अलग तरीकों से जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं. पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करनेवाले सैंकड़ों संगठनों ने एक स्वर में प्लास्टिक के उपयोग से हो रहे दुष्परिणामों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है.

  • आरपीएफ को मिली सफलता जब्त किया तस्करी का सामान

    पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की आरपीएफ ने गत 23 सितंबर से 9 अक्टूबर तक प्रतिबंधित सामग्री जैसे कैनबिस, नशीली दवाएं, शराब और चुरायी गयी रेल पटरी, माप फीता, विदेशी परिधान और चोरी की दो इनफील्ड मोटर साइकिलों को बरामद किया. इनकी कीमत करीब 12.72 लाख आंकी गयी है. ये सामान पूर्वोत्तर सीमा रेलवे अंतर्गत विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में नियमित जांच और विशेष अभियान के दौरान बरामद किया गया. इस अवधि के दौरा

  • पुलिस आउटपोस्ट को फूंका

    लॉकअप में एक कैदी की पीट पीटकर हत्या के आरोप में मृतक के परिवार व ग्रामीणों ने पुलिस आउटपोस्ट को हीं फूंक दिया. एक के बाद एक तीन पुलिस की गाड़ियों को तोड़ा. यहां तक की उत्तेजित जनता ने एक एसआई सोमनाथ अधिकारी (52) की पिटाई कर उनकी सिर फोड़ दिया. वह मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल

  • तृणमूल समर्थकों पर मारपीट का आरोप

    भाजपा पार्टी कार्यालय तोड़फोड़ व भाजपा कर्मियों को मारपीट करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के ऊपर लगा है. बीते रात घटना तूफानगंज महाकमा के नाटावारी विधानसभा अंतर्गत बलरामपुर कॉलोनी बाजार इलाके में घटी है. घटना में बमबाजी व गोलीबारी का भी आरोप भाजपा द्वारा तृणमूल कांग्रेस के ऊपर लगाया गया है. तृणमूल

  • चौथी मंजिल से मरीज ने लगायी छलांग, गयी जान

    शहरके कावाखाली स्थित डिसन अस्पताल की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर एक मरीज ने आत्महत्या कर ली. यह हादसा सोमवार सुबह साढ़े सात बजे के आसपास हुआ. मृतक मरीज का नाम रामनाथ कराती बताया गया है. वो माटीगाड़ा थाना अंतर्गत मेडिकल आउट पोस्ट विधान पल्ली का निवासी था.

  • वार्ता में बनी सहमति, आज से खुलेगा जयपुर चाय बागान

    बंद होने को दो दिनों के भीतर सोमवार को द्विपक्षीय बैठक के बाद जलपाईगुड़ी का जयपुर चाय बागान मंगलवार 15 अक्टूबर खुलने जा रहा है. मंगलवार को श्रमिकों का एक पाक्षिक मजदूरी का भुगतान कर दिया जायेगा. सोमवार को मालिकपक्ष एवं श्रमिक यूनियन के बीच आईटीपीए के हॉल में द्विपक्षीय बैठक में बागान खो

  • गोल्ड लोन पर रखे गये सोना के हार के बदले ग्राहक को दिया कंगन

    कालियागंज के मदनपुर के भारतीय स्टेट बैंक शाखा में बाघन बटतली इलाके के ज्योत्स्ना बर्मन ने तीन साल पहले गले का हार बंधक रखकर 75 हजार रुपए लोन लिया था. तीन सालों में धीरे धीरे उसने लोन चुका दिया. अब वह अपना हार वापस लेने पहुंचा तो बैंक प्रबंधन उसे हार के बदले हाथ का कंगन लौटाया.

  • नवंबर में प्रदर्शित होगी करिमुल हक की बांग्ला फिल्म

    पदमश्री पुरस्कार से सम्मानित डुआर्स के जानेमाने समाजसेवी एंबुलेंश दादा करिमुल हक एक बांग्ला फिल्म में अभिनय कर रहे है. फिल्म में भीषण गर्मी में पानी नहीं मिलने के कारण अस्वस्थ हुए चाय श्रमिक को उपचार के लिए अस्पताल ले जाते हुए इन्हें दिखाया गया है. भारत और बांग्लादेश के कलाकारों को लेकर बनी यह फिल्म नंवबर में प्रदर्शित होगी.

  • पुलिस छापेमारी में 14 जुआरी धराये, 62 हजार रुपये जब्त

    सिलीगुड़ी : दीपावली व काली पूजा से पहले शहर में शांति व सुरक्षा बनाये रखने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस लगातार विशेष छापेमारी अभियान चला रही है. इसी क्रम में शनिवार रात को प्रधान नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूत्रों से सुराग मिलने के बाद चंपासारी के ढकनीकाटा इलाके में जुआ अड्डे पर छापेमारी की. जिसमें जुआ खेलते रंगे हाथ 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इसके साथ पुलिस ने 62 हजार रुपये नगद व अन्य सामान भी जब्त किया.

  • सड़क दुर्घटनाओं में एक की मौत, चालक घायल

    कालचीनी/शामुकतला : दो अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक 11 साल के किशोर की मौत हो गयी, जबकि जयगांव जाने वाली बस से टक्कर लगने पर एक स्कॉर्पियो चालक गंभीर रुप से घायल हो गये हैं. घटनास्थल पर पहुंची हासीमारा आउटपोस्ट की पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर जांच शुरु कर दी है. वहीं, स्कॉर्पियो चालक को निकटतम स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है.

  • बीएसएफ ने तीन भारतीय तस्करों को किया गिरफ्तार

    कूचबिहार : तस्करों के खिलाफ सीमांत इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का अभियान लगातार जारी है.

  • कूचबिहार मेडिकल कॉलेज से बच्चा चोरी का आरोप

    कूचबिहार : सरकारी अस्पतालों के बाद कूचबिहार राजकीय मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में नवजात जुड़वा बच्चों में से एक बच्चे की मौत की बात को परिवारवालों ने मानने से इंकार किया है.

  • कई स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित है जिला अस्पताल

    जलपाईगुड़ी : जिला अस्पताल को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से मिले सुश्री कायाकल्प पुरस्कार को लेकर सवाल किये जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को राज्य में सर्वप्रथम स्थान हासिल करने पर जिला अस्पताल को यह पुरस्कार प्रदान किया गया था.

  • नौ वर्षीय बालिका बनी देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना

    कालचीनी : बंगाल और मिथिलांचल के एक बड़े हिस्से में कोजागरी लक्ष्मी पूजा रविवार को घर घर में श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनायी गयी. वहीं, उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के साथ डुआर्स के कालचीनी प्रखंड अंतर्गत दक्षिण साताली इलाके में मेच और बोड़ो जनजातियों के लोगों ने भाटो मंदिर में जीवित बालिका की पूजा अर्चना लक्ष्मी रुप में की.

  • दिसंबर से पहले बोनस की पूरी राशि का हो भुगतान : माकपा

    दार्जिलिंग : माकपा के श्रमिक संगठनों का दावा है कि किश्तों में बोनस से चाय श्रमिक खुश नहीं है. शहर के जज बजार स्थित माकपा कार्यलय में माकपा श्रमिक संगठन की रविवार को एक सभा हुई.

  • सांसद को धमकी देने के आरोप में थुलुंग समेत 50 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी

    दार्जिलिंग के सांसद राजु विष्ट का पूतला फूंकने के आरोप में दार्जिलिंग भाजपा के जिलाध्यक्ष मनोज देवान ने सदर थाने में गोजमुमो विनय गुट के महकमा समिति अध्यक्ष एंव केन्द्रीय समिति सदस्य आलोक कान्त मणि थुलुंग समेत 50 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. सदर थाने के सूत्रों की माने तो प्राथिमकी में पुतला जलाने के अलावा यह भी आरोप लगाया गया है कि उक्त लोगों ने सांसद को पहाड़ पर नहीं आने देने की धमकी दी है.

  • अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान जीवित निकला शख्स

    ब्रह्मपुर : ओड़िशा के गंजाम जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. दरअसल जिस व्यक्ति को लोग मुर्दा समझकर अंतिम संस्कार के लिए ले गये थे, वह अचानक अपना सिर हिलाने लगा और जिंदा निकला. इससे कुछ लोग इतने घबरा गये कि वहां से भाग खड़े हुए. डॉक्टरों ने बताया कि कपकहाला गांव में ग्रामीण सीमांचक मलिक को अंतिम संस्कार के लिए ले गये थे. लेकिन उनको सिर हिलाते देखने के बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उनकी हालत स्थिर बतायी गयी है.

  • मंत्री की बैठक में शामिल नहीं होंगे निगम अधिकारी : मेयर

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने एक बार फिर से पर्यटन मंत्री गौतम देव पर निशाना साधा है. रविवार को नगर निगम के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि कि मंत्री गौतम देव अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम कर रहे हैं. वे जबरन नगर निगम के विकास योजनाओं में दखल दे रहे हैं. लेकिन वे डरने वालों में से नहीं है. उन्होंने कहा कि गौतम देव द्वारा बुलायी गयी बैठक में नगर निगम, एसजेडीए और पीडब्लूडी का कोई अधिकारी नहीं जायेगा.

  • बागडोगरा पहुंचा शहीद जवान सुभाष थापा का पार्थिव शरीर

    बागडोगरा : जम्मू-कश्मीर के रजौरी स्थित नौशेरा के भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए जवान सुभाष थापा का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर रविवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर शहीद जवान को सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. जिसके बाद वहां मौजूद गणमान्य लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. अंतिम संस्कार सोमवार प्रात: 10:30 बजे किया जायेगा.

  • सबको है गुमान, मुल्क के काम आया ‘मिट्टी का लाल’

    संजीत कुमार, बागडोगरा : मादरे हिंद की हिफाजत में शहीद हो गया बागडोगरा का लाल. शहीद सुभाष थापा की मां पद्मा थापा बेसुध हालत में अस्पताल में भर्ती है. बेटे की शहादत के बाद जैसे जीवन ठहर सा गया है. रह-रहकर गूंजती है शहीद होने से पहले हुई बेटे से रात की बात, मोर्चे पर हूं. महफूज रखना है वतन को. बातचीत के दौरान नवम्बर में गांव आने का वादा किया था. लेकिन अब ताबूत में लौटे हैं.

  • चोर के संदेह में दो युवकों की सामूहिक पिटाई

    मालदा : तमाम तरह की कोशिशों के बावजूद मॉब लिन्चिंग की घटनायें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी क्रम में शनिवार की रात 11 बजे मालदा शहर के हान्टाकालीबाड़ी मोड़ इलाके में चोर होने के शक पर स्थानीय लोगों ने दो युवकों की सामूहिक पिटाई कर अधमरा कर दिया.

  • चोरी की सात मोटरसाइकिलें जब्त, दो अरेस्ट

    मालदा : इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने एक अंतरराज्यीय मोटरबाइक तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्र के अनुसार गिरफ्तार इमरान शेख और तारिकुल इस्लाम के पास से चोरी की सात मोटरबाइक बरामद हुई हैं. शनिवार की देर रात को मालदा शहर के ग्रीन पार्क इलाके से इन्हें गिरफ्तार किया गया.

  • बीएसएफ ने तीन भारतीय तस्करों को किया गिरफ्तार

    कूचबिहार : तस्करों के खिलाफ सीमांत इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का अभियान लगातार जारी है. इसी के तहत बीएसएफ 100वीं वाहिनी के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार को तीन भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया.

  • मेच जनजाति ने मां लक्ष्मी के रूप में नन्ही कन्या को पूजा

    कालचीनी : मेच जनजाति के लोगों ने लक्खी मां के रूप में पौराणिक नियमानुसार एक नन्ही कन्या को देवी लख्खी मान कर पूजने कर परंपरा निभायी. रविवार कोजागरी लक्खी पूजा के अवसर पर प्रत्येक घरों में लोग लक्खी मां की आराधना में लीन होकर सुख शांति की प्रार्थना कर रहे थे.

  • पीड़ित परिवार से मिले कांग्रेस नेता, कार्रवाई का दिया भरोसा

    बिन्नागुड़ी : फालाकाटा थाना अंतर्गत धनीरामपुर दो नंबर ग्राम पंचायत में विगत मंगलवार को पांचवी कक्षा के किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में कांग्रेस ने पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठाया है. रविवार को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं माटीगाड़ा के विधायक शंकर मालाकार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल धनीरामपुर गांव पहुंचा और पीड़ित परिवार से मुलाकात की.

  • मजदूरों का वेतन भुगतान मामला गहराया, जलपाईगुड़ी में चाय बागान बंद, 1500 मजदूर बेरोजगार

    जलपाईगुड़ी : चाय श्रमिकों के वेतन भुगतान संबंधित समस्या को लेकर बागान प्रबंधन से विवाद होने के बाद जलपाईगुड़ी का जयपुर चाय बागान बंद हो गया. शनिवार सुबह जयपुर चाय बागान प्रबंधन ने सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस चस्पा कर दिया. इससे बागान के स्थायी और अस्थायी 1500 श्रमिक बेरोजगार हो गये.

  • जलपाईगुड़ी का जयपुर चाय बागान बंद, 1500 श्रमिक हुए बेरोजगार

    जलपाईगुड़ी : चाय श्रमिकों के वेतन भुगतान संबंधित समस्या को लेकर बागान प्रबंधन से विवाद होने के बाद जलपाईगुड़ी का जयपुर चाय बागान बंद हो गया. शनिवार सुबह जयपुर चाय बागान प्रबंधन ने सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस चस्पा कर दिया. इससे बागान के स्थायी और अस्थायी 1500 श्रमिक बेरोजगार हो गये.

  • कोजागरी लक्ष्मी पूजा आज, बाजार में दिखी रौनक

    सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा के बाद कोजागरी लक्खी पूजा की तैयारी में शहरवासी जोर-शोर से जुटे हुए हैं. रविवार को लक्खी पूजा का त्योहार मनाया जायेगा. बंगाली समुदाय के लोग अपने घरों में माता लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित कर विधि-विधान से इसका पूजन करते हैं.

  • सज-धज कर तैयार बालाजी का दरबार

    सिलीगुड़ी : शहर के समस्त बालाजी मंदिरों में रविवार को हनुमान महोत्सव पूर्ण श्रद्धा व आस्था के साथ मनाया जायेगा. इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. सभी मंदिरों में बालाजी का अलौकिक दरबार सजाया रहा है. साथ ही पूरे मंदिर परिसर को प्रकाश सज्जा से सुसज्जित किया गया है.

  • भव्य स्वरूप में दिखेगा पंचमुखी बालाजी सिद्धपीठ : रमेश चचान

    पवन अग्रवाल, सिलीगुड़ी : श्री पंचमुखी बालाजी संकटमोचन सिद्धपीठ की महिमा अपरंपार है. शहर के बाबूपाड़ा-मिलनपल्ली स्थित श्री पंचमुखी बालाजी धाम में श्री बालाजी की असीम कृपा है. ये बातें बालाजी के भक्त सह धाम के संस्थापक व व्यवस्थापक रमेश चाचान ने शनिवार को प्रभात खबर के साथ विशेष बातचीत में कहीं.

  • श्रमिकों को देर से बोनस देने के लिए राज्य सरकार दोषी : देवान

    मिरिक : दार्जिलिंग जिले के रंगली रंगलियट में 17 भाजपा समर्थक परिवारों के गोजमुमो विनय गुट में शामिल होने की खबर का भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज देवान ने खंडन किया है. भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस बारे में जिला समिति के पास कोई स्पष्ट सूचना नहीं है.

  • संकट के समय साथ छोड़ जाती है भाजपा

    दार्जिलिंग : जीटीए के कार्यवाहक चेयरमैन अनित थापा ने बोनस को लेकर किये गये आमरण अनशन को समर्थन देने के लिये गोरामुमो से लेकर जाप, क्रामाकपा, माकपा, अभागोली, तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस जैसे राजनैतिक दलों को धन्यवाद देने के अलावा भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

  • सर्वे के लिए निगम को मिले 35 लाख

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के विभिन्न वार्डों में डेंगू व अज्ञात बुखार की शिकायत मिलने के बाद पर्यटन मंत्री गौतम देव ने शनिवार को मैनाक टूरिस्ट लॉज में प्रशासनिक बैठक की. बैठक में उन्होंने कई अहम दिशा निर्देश जारी किये. गौतम देव ने बैठक में डेंगू व अज्ञात बुखार पर जागरूकता फैलाने के लिए कई महत्वपूर्ण तथ्यों पर चर्चा की.

  • मदन मोहन मंदिर में महालक्ष्मी पूजा का आयोजन आज

    कूचबिहार : दुर्गा पूजा खत्म होते ही लक्ष्मी पूजा को लेकर कूचबिहारवासी व्यस्त हो गये हैं. कूचबिहार के मदन मोहन मंदिर प्रांगण स्थित काठ मियां मंदिर में महालक्ष्मी पूजा का आयोजन आज रविवार को होगा. कूचबिहार महाराजा के दौरान से होता आ रहा 400 वर्ष पुरानी महालक्ष्मी पूजा को लेकर मदन मोहनबाड़ी की रौनक बढ़ गयी है. इस दौरान महालक्ष्मी के साथ-साथ भगवान इंद्र की भी पूजा की जाती है.

  • लक्ष्मी पूजा में नहीं मिल रही रसोई गैस

    दिनहाटा : दिनहाटा में रसोई गैस का संकट गहराने की शिकायतें सामने आ रही है. लगभग एक महीने से गैस सिलेंडर की बुकिंग के बाद भी गैस नहीं मिल रहा है. किसी प्रकार से दुर्गापूजा तो पार लग गया. अब लक्खी पूजा से पहले गैस नहीं मिलने से आमलोगों की परेशानी बढ़ गयी है. हर रोज गैस डीलरों की ऑफिस में जा जाकर लोग थक गये हैं. वहीं डीलरों का कहना कि दुर्गापूजा के कारण गैस की गाड़ी नहीं आ रही थी इसलिए समस्या हो रही है.

  • 22 से 28 किलोमीटर की यात्रा कर पढ़ने जाते हैं बच्चे

    नागराकाटा : पिछले आठ वर्षों से निर्माणाधीन खयेरकाटा जूनियर हाई स्कूल के संचालन की मांग करते हुए स्थानीय लोगों ने शनिवार को स्कूल के सामने विरोध-प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने तृणमूल का दलीय झंडा लेकर विरोध जताया. वहीं प्रशासन ने ग्रामीणों के आक्रोशित होने पर परिस्थिति देखकर उचित निर्णय लेने की बात कही है.

  • किश्त में बोनस देने की प्रथा बंद हो

    दार्जिलिंग : कोलकाता में राज्य सरकार, मालिक पक्ष व श्रमिक संगठनों के बीच हुए बैठक के बाद श्रमकों को दो किश्त में बोनस देने के निर्णय पर ज्वाइंट फोरम (हिल) किश्त प्रथा को समाप्त करने की बात कही है. ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जो हुआ-सो हुआ, लेकिन किश्ती प्रथा को हम नहीं बनने देंगे.

  • एकता रही तो केंद्र से भी हक प्राप्त करने में होंगे कामयाब : छेत्री

    दार्जिलिंग : चाय श्रमिकों के लिए 20 प्रतिशत पूजा बोनस तय होने के बाद से पहाड़ के श्रमिकों समेत नेताओं भी प्रसन्नता का भाव है. इसको लेकर गोजमुमो विनय गुट के प्रवक्ता संदीप छेत्री ने कहा कि हमारी एकता ऐसी रही तो केंद्र सरकार से भी हम हक व अधिकार प्राप्त करने में कामयाब होंगे. दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री छेत्री ने कहा कि पहाड़ के चाय श्रमिकों को 20 प्रतिशत पूजा बोनस पर फैसला होना, हमारी एकता का प्रमाण है.

  • पुलिस व बीएसएफ कांस्टेबल समेत छह आरोपी गिरफ्तार

    कोलकाता : इ-मॉल के पास से लोगों के बीच में आर्मी लिखी हुई एक बोलेरो गाड़ी में एक युवक का अपहरण कर उसे बीरभूम ले जाकर गुप्त स्थान में रखने के आरोप में बहूबाजार थाने की पुलिस ने छह अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है. उनके पास से अपहृत सोमेन बोस को सुरक्षित रिहा कराने में पुलिस को सफलता मिली है. गिरफ्तार आरोपियों में दो कोलकाता पुलिस, एक बंगाल पुलिस व एक बीएसएफ का कांस्टेबल शामिल हैं.

  • मयनागुड़ी: दुर्गापूजा के बाद लक्खी पूजा की तैयारी शुरू

    मयनागुड़ी : दुर्गापूजा खत्म होते ही अब बंगाल के घर-घर में लक्खी पूजा की तैयारी शुरू हो गयी है. वहीं मूर्तिकार भी दुर्गा मूर्ति की विदाई देकर अब लक्खी प्रतिमा गढ़ने में व्यस्त हो गये हैं. उत्तर बंगाल के विभिन्न हिस्सों में अब लक्खी प्रतिमाओं के रंग-रोगन का काम चल रहा है. कहीं-कहीं तो बाजारों में बिकने के लिए भी लक्खी मूर्तियां आ चुकीं है.

  • अणुव्रत ही मेरा पंथ, मेरा धर्म है : अर्जुन राम मेघवाल

    सिलीगुड़ी : अणुव्रत ‘मेरा पंथ, मेरा धर्म’ है, जो नैतिकता का ज्ञान देता है. ये बातें भारत सरकार के भारी उद्योग राज्य मंत्री व सार्वजनिक उद्यम एवं संसदीय मामलों के मंत्री सह अणुव्रत महासमिति के राष्ट्रीय संरक्षक व संसदीय मंच संयोजक अर्जुन राम मेघवाल ने कही. वे शुक्रवार को सिलीगुड़ी में सामाजिक संस्थाओं द्वारा आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • डेंगू की रोकथाम के लिए नगर निगम ने खरीदी 50 स्प्रे मशीन : शंकर घोष

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के एमएमआईसी शंकर घोष का दावा है कि पिछले कई वर्षों की तुलना में इस बार सिलीगुड़ी में डेंगू काफी हद तक नियंत्रण में है.

  • आइआरसीटीसी ने की नये टूर पैकेज की घोषणा

    सिलीगुड़ी : इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आइआरसीटीसी) पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के लिए खासतौर पर बुजुर्गों को ‘भारत दर्शन’ कराने जा रहा है. यह कहना है आइआरसीटीसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक (खानपान) अनुज दत्ता का. वे शुक्रवार को एनजेपी रेलवे स्टेशन वीआइपी लाउंज में प्रेस-वार्ता के दौरान मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

  • दुर्गा पूजा में 300 से भी अधिक की हुई गिरफ्तारी : डीसीपी

    सिलीगुड़ी : दुर्गापूजा के दौरान सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस (एसएमपी) के इस्ट व वेस्ट जोन में विभिन्न मामलों को लेकर पुलिस ने 300 से भी अधिक लोगों को गिरफ्तार किया. इसके साथ सिलीगुड़ी थाना पुलिस द्वारा चलाये गये अभियान में जाली नोट के साथ दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई. ऐसे अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों को लेकर शुक्रवार को इस्ट जोन-1 की डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी.

  • नाव दुर्घटना पर रोक लगाने को प्रशासन की पहल

    मालदा : जिल की विभिन्न नदियों में एक पर एक दुर्घटनाओं के चलते जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. इसलिये जलमार्ग से सुरक्षित यात्रा के लिये शुक्रवार को जिला परिषद के पक्ष से गंगा, फुलहार और महानंदा के 20 घाटों पर कार्यक्रम के जरिये नाव के मालिकों को 700 लाइफ जैकेट दिये गये. इसके अलावा प्रत्येक नाव को एक एक कर लाइफ बोट भी दिया गया.

  • ससुरालियों ने दामाद पर चलायी गोली, भाई भी हुआ घायल

    मालदा : दहेज को लेकर शुरु हुए विवाद के मद्देनजर ससुरालियों ने पहले तो दामाद की जमकर खातिर की. उसके बाद उस पर गोली चला दी. हालांकि गोली दामाद नेजानूर शेख (46) को छूकर निकल गयी और वह उनके भाई होसेन शेख (26) को लग गयी. शुक्रवार की दोपहर को यह घटना वैष्णवनगर थानांतर्गत शोभापुर-पादेवनापुर ग्राम पंचायत के मोड़लपाड़ा गांव में हुई है.

  • रसमती पर्यटन केंद्र में गैंडा छोड़े जाने की योजना

    पुंडिबाड़ी : सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो आगामी नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में पातलाखावा वनांचल के रसमती पर्यटन केंद्र में वन विभाग की ओर से गैंडा छोड़ा जायेगा. जलदापाड़ा व गोरुमारा जंगल से एक नर व दो मादा गैंडा छोड़े जाने की योजना है.

  • भेटागुड़ी-1 ग्राम पंचायत के दो सदस्य तृणमूल में शामिल

    दिनहाटा : भेटागुड़ी-1 ग्राम पंचायत के दो सदस्य सहित कई भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक भाजपा को छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गये. शुक्रवार को दिनहाटा तृणमूल राज्य सचिव विधायक उदयन गुहा के घर स्थित भाजपा कार्यालय में यह दलबदल का कार्यक्रम चला.

  • सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के कर्मचारी की रहस्यमय मौत

    मालदा : चांचल के बारोगछिया इलाके में रहस्यमय हालत में एक स्वास्थ्यकर्मी का शव बरामद हुआ है. घटना में परिवारवालों की ओर से चांचल थाने में हत्या की शिकायत दर्ज करवायी गयी है. वह चांचल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के ग्रुप डी के कर्मचारी थे. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • कहा : सांसद को नहीं आने देंगे पहाड़ पर

    दार्जिलिग : पहाड़ के चाय श्रमिकों को पूजा बोनस नहीं मिलने से आक्रोशित गोजमुमो (विनय गुट) समर्थकों ने शुक्रवार को दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट का पुतला दहन किया. शहर के मोटर स्टैंड के पास गोजमुमो समर्थकों ने सांसद राजू बिष्ट को पहाड़ नहीं चढ़ने देने का नारा लगाते हुए पुतला दहन किया.

  • विमल गुट के नेता रोहित थापा विनय गुट में शामिल

    दार्जिलिंग : गोजमुमो विमल गुट के डुआर्स क्षेत्र के प्रभावशाली नेता रोहित थापा ने शुक्रवार को गोजमुमो (विनय गुट) का दामन थाम लिया. रोहित थापा सुबह अनशन स्थल पर पहुंचे और विनय तामांग को खादा ओढ़ाकर हौसला बढ़ाया. उन्होंने चाय श्रमिकों के हित में उठाये गये कदम की प्रशंसा की. इस दौरान गोजमुमो विनय गुट के केंद्रीय उपाध्यक्ष सतीश पोख्ररेल समेत अन्य शीर्ष नेतागण मौजूद रहे.

  • मवेशी तस्करी के दौरान दो गायों की मृत्यु, दो जख्मी

    धूपगुड़ी : मवेशी तस्करी के दौरान भागती हुई पिकअप वैन के उलट जाने से दो गायों की मौत हो गयी जबकि दो जख्मी हो गयीं हैं. शुक्रवार की सुबह यह घटना धूपगुड़ी ब्लॉक अंतर्गत नतून सालाबाड़ी इलाके में हुई है जिसके बाद ग्रामीणों ने वाहनों को रोककर मवेशी तस्करी के खिलाफ विरोध जताया. जानकारी अनुसार गुरुवार की देर रात को सालबाड़ी ओवरब्रिज इलाके में मवेशियों से लदी पिकअप वैन उलट गयी जिससे दो गायों की मौत हो गयी.

  • रैली निकाल नशामुक्ति के प्रति किया जागरूक

    बिन्नागुड़ी : भारत-भूटान सीमावर्ती क्षेत्र के गांवों एवं चाय बागान जीती बॉर्डर में शुक्रवार को नशामुक्ति को लेकर एक जागरूकता रैली निकाली गयी. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 17वीं वाहिनी के सहयोग से चलाया गया नशा मुक्ति अभियान जीती बॉर्डर कम्युनिटी हॉल में इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल इनफार्मेशन एंड कंप्यूटर एजुकेशन एनजीओ के माध्यम से चलाया गया. इसमें भारी संख्या में लोग एवं छात्र-छात्राएं नशामुक्ति अभियान का हिस्सा बने. इस दौरान नशा से होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को महासचिव सुनील प्रसाद गुप्ता ने बताया.

  • आज अपने पैतृक निवास आएगा शहीद का पार्थिव शरीर, पाकिस्तान की गोलीबारी में हुए थे शहीद

    सिलीगुड़ी : पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर में राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी व मोर्टार शेलिंग की. इसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. वह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के रहनेवाले थे और आठ साल पहले सेना में भर्ती हुए थे. शहीद जवान का नाम सुभाष थापा (25) है. वे अपर बागडोगरा के पानीघाटा रोड के निवासी थे.

  • नदी में ट्रक गिरी एक की मौत, 11 घायल

    जलपाईगुड़ी : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में पुल की रेलिंग से टकराकर एक ट्रक नेवड़ा नदी में गिर गया.इस दुर्घटना में ट्रक में सवार एक महिला की मौत हो गयी और 11 अन्य लोग घायल हो गए.पुलिस ने बताया कि यह घटना मालबाजार कस्बे में सुबह करीब 6 बजे हुई. ट्रक में सवार लोग चालसा के मंगलबाड़ी में साप्ताहिक बाजार के लिए जा रहे थे.

  • गंगा नदी में नौका पलटी, तीन बच्चों की मौत

    वैष्णवनगर थाना अंतर्गत कृष्णपुर ग्राम पंचायत के चकबहादुरपुर इलाके में गंगा नदी में नौका पलटने से तीन बच्चों की मौत हो गयी, जबकि 12 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचायी. यह हादसा मंगलवार को हुआ. मृतकों में देवराज मंडल (6) और जूली मंडल(9) सगे भाई-बहन थे. एक अन्य प्रेम कुमार मंडल (12) की मौत हुई है.

  • प्रतिमा विसर्जन के साथ दुर्गोत्सव का हुआ समापन

    देवी प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गोत्सव का समापन हो गया. मंगलवार रात से शुरू मां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन व विदाई देने का सिलसिला दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा. विभिन्न पूजा आयोजक कमेटियों ने अलौकिक झांकियों के साथ रंगारंग शोभायात्रा निकाल कर महानंदा नदी के लाल मोहन मौलिक निरंजन घाट पर पारंपरिक तरीके से दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने का सिलसिला जारी रहा.

  • पंचायत समिति के अध्यक्ष समेत तीन नामजद

    3 अक्टूबर को मालदा में महानंदा नदी में नौकाडूबी की घटना में कांग्रेस संचालित चांचल 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष वाइदुल्लाह चौधरी के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. चांचल महकमा परिवहन विभाग की ओर से चांचल थाने में शिकायत दर्ज की गयी है. शिकायत में कहा गया है कि सरकारी नियमों की अनदेखी कर

  • पत्नी व ससुरालवालों के उत्पीड़न से तंग आकर युवक ने ट्रेन से कटकर की खुदकुशी

    पत्नी समेत ससुरालवालों द्वारा उत्पीड़न से तंग आकर एक युवक ने चलती ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दे दी. यह घटना रविवार रात को इंग्लिशबाजार थाना अंतर्गत बुड़ाबुड़ी तला इलाके में घटी. मृत युवक का नाम राहुल घोष(22) था. घटना के बाद मृतक के पिता सत्व घोष ने अपी बहू प्रियंका सरकार, उसकी मां मिनती सरकार व पड़ोस की दो

  • तोतापाड़ा चाय बागान के श्रमिकों को मिलेगा बोनस

    जपाईगुड़ी के एडिशनल एसपी टेनुडुप भूटिया के हस्तक्षेप के बाद चाय बागान मालिक और श्रमिकों के बीच न केवल बोनस को लेकर सहमति बनी बल्कि बोनस की मांग को लेकर करीब 20 घंटे तक बंद रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर आवाजाही भी शुरु हो गयी. बागान मालिक और श्रमिकों से बातचीत करने के बाद चाय बागान मालिक 9 प्रतिशत बोनस देने पर राजी हुए है

  • विसर्जन के दौरान मुस्लिम भाइयों ने दिया सामाजिक समरसता का पैगाम

    हर साल की तरह इस बार भी दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुस्लिम भाइयों ने सामाजिक समरसता का पैगाम दिया. वार्ड नंबर छह के मुस्लिम सामाजिक संस्था नवजवान कमेटी व नव भारत संघ की ओर से वेनस मोड़ पर पूजा कमेटियों की शोभायात्रा में शामिल सदस्यों व दर्शनार्थियों के लिए अलग-अलग सेवा शिविर लगाया गया था. इसके साथ ही भाजपा की सिलीगुड़ी जिला इकाई व कांग्रेस की ओर से भी वेनस मोड़ पर सेवा शिविर का आयोजन किया गया था.

  • श्रमिक संगठनों की हड़ताल रही शांतिपूर्ण

    पूजा बोनस को लेकर हुई पांच बैठकों के असफल होने के बाद श्रमिक संगठनों की ओर से शुक्रवार को आहूत 12 घंटे की हड़ताल पहाड़ में शांतिपूर्ण रही. इस दौरान कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. हड़ताल के दौरान दार्जिलिंग के सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान समेत चाय बागान बंद रहे. सड़कों पर आवागमन भी बाधित रहा. हड़ताल को लेकर कर्सियांग समेत दार्जिलिंग में भी ट्वाय ट्रेन भी नहीं चली.

  • चाय श्रमिकों को बोनस दिलाने की मांग पर कल से अनशन पर बैठेंगे विनय तमांग

    पहाड़ के चाय श्रमिकों को 20 प्रतिशत बोनस की मांग को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (विनय गुट) के अध्यक्ष विनय तमांग ने आमरण अनशन करने की धमकी दी है. शुक्रवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए विनय तमांग ने कहा कि चाय बागान श्रमिकों को बोनस देने को लेकर गत 30 सितंबर को कोलकाता में राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गयी थी.

  • रुपये से भरा बैग मालिक को लौटाया

    कर्सियांग के डूमाराम बस्ती, वार्ड नंबर -5 निवासी कर्णदेव राई (78) का रुपया से भरा बैग शुक्रवार सुबह दिल्ली दरबार के नजदीक खो गया था.

  • बंद रहीं दुकानें, थमे रहे ट्वॉय ट्रेन के पहिये

    चाय बागान श्रमिकों के पूजा बोनस की मांग को लेकर शुक्रवार को बुलाया गया पहाड़ बंद शांतिपूर्ण रहा. इस दौरान शहर से लेकर चाय बागान समेत विश्व प्रसिद्ध दार्जिलिंग हिमालयन ट्वाय ट्रेन सेवा भी बंद रही. पहाड़ के चाय श्रमिकों के पूजा बोनस को लेकर चाय बागान के मालिक पक्ष और श्रमिक संगठनों के बीच पांच बार बैठक हो चुकी है, लेकिन उन बैठकों में कोई निर्णय नहीं होने पर श्रमिक संगठनों ने राज्य सरकार से हस्तक्षेप की इच्छा जाहिर की थी.

  • कर्सियांग में भी दिखा हड़ताल का असर

    चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों को बोनस देने की मांग को लेकर सात ट्रेड यूनियनों की ओर से शुक्रवार को आहूत 12 घंटाव्यापी हड़ताल के तहत कर्सियांग पूर्ण रूप से बंद रहा. इस दौरान कर्सियांग क्षेत्र के संपूर्ण व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, शैक्षिक संस्थानों, कार्यालयों आदि पूर्ण रूप से बंद रहे. आवश्यक सेवाओं के वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों सहित ट्वाय ट्रेन का आवागमन पूर्ण रूप से ठप रहा.

  • नवरात्र पर शहर में रही डांडिया की धूम

    नवरात्रा के उपलक्ष्य में मां भगवती जागरण समिति की सिलीगुड़ी इकाई के बैनर तले आयोजित जागरण की रात के दूसरे दिन डांडिया की धूम मची रही. शहर के बर्दमान रोड स्थित शिवम् पैलेस में माता रानी के भव्य व अलौकिक दरबार में भक्तों ने गुजरात के गरबा का भरपूर आनंद उठाया. माता रानी के सभी भक्त महिला-पुरूष, बच्चे हर कोई गुजराती वेश-भूषा में सुसज्जित होकर देश भर से आये जानेमाने कलाकारों के साथ देर रात तक झूमते रहे.

  • दुर्गोत्सव के दौरान दर्शनार्थियों को चिकित्सा सेवा देंगे ‘एंबुलेंस दादा’

    एम्बुलेंस दादा के नाम से मशहूर पद्मश्री करीमुल हक ने इस दुर्गा पूजा के दौरान दर्शनार्थियों को चिकित्सा सेवा देने का निर्णय लिया है. उन्होंने तय किया है कि षष्ठी से लेकर विजयादशमी तक पूजा के दर्शनार्थियों को चिकित्सकीय सेवा देंगे. इसमें उनके दोनों सुपुत्र राजेश और राकेश के अलावा पर्यावरण प्रेमी अनिर्वाण मजुमदार सहयोग करेंगे.

  • आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गये युवक-युवती

    हिली के डाबरा इलाके में स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने युवक-युवती को एक कमरे से आपत्तिजनक स्थिति में हिरासत में लिया है. गुरुवार को हुई घटना के बाद दोनों को हिली थाने ले जाकर पुलिस पूछताछ रही है.

  • अंधेरे में बोनस वितरण से श्रमिकों में नाराजगी

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित बाक्सा डुआर्स टी कंपनी लिमिटेड के अंतर्गत कालचीनी चाय बागान के श्रमिकों को बोनस प्रदान किया गया. विभिन्न प्रकार के बहाने के बाद गुरुवार को अंधेरे में बोनस देने की शुरुआत की गयी. इसके कारण श्रमिकों में नाराजगी देखी गयी. उल्लेखनीय है कि श्रमिकों ने अपने 15 दिनों के वेतन की मांग करते हुए विगत 27 सितंबर को काम छोड़कर फैक्ट्री गेट के सामने धरना प्रदर्शन किये थे.

  • पश्चिम बंगालः मालदा में बम को गेंद समझ खेल रहे थे, हुआ विस्फोट, छह बच्चे जख्मी

    एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में क्रिकेट बॉल समझकर खेलते समय एक बम फट गया जिससे छह बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. इनमें से ज्यादा गंभीर पांच बच्चों को मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है, जबकि एक का इलाज कालियाचक प्रखंड के बेदराबाद ग्रामीण अस्पताल में चल रहा है. गुरुवार की शाम यह सनसनीखेज घटना कालियाचक थानांतर्गत पश्चिम खासचंदपुर इलाके में हुई है.

  • रायगंज में दिखेगा मायापुर का इस्कॉन मंदिर

    इस बार दुर्गा पूजा में शहर की दो बिग बजट पूजा दर्शनार्थियों का ध्यान आकृष्ट करेंगी. ये हैं शहर के सुदर्शनपुर सार्वजनिन दुर्गोत्सव पूजा और अमर सुव्रत संचालित अशोकपल्ली सार्वजनिन दुर्गोत्सव. इनमें से सुदर्शनपुर पूजा कमेटी के पक्ष से मायापुर स्थित इस्कॉन मंदिर की तर्ज पर पंडाल बन रहा है.

  • दुर्गापूजा को लेकर कर्सियांग क्षेत्र का माहौल भक्तिमय

    दुर्गापूजा को लेकर कर्सियांग क्षेत्र का माहौल भक्तिमय बन गया है. पूजा स्थलों में देवी की पूजा -आराधना हो रही है. नवरात्र आरंभ होने के बाद से नियमित रूप से मंदिरों व पूजा स्थलों में कलश स्थापना करनेवाले श्रद्धालुओं व भक्तों की उपस्थिति दिखने लगी है? इस वर्ष शनिवार 5 अक्टूबर के दिन कर्सियांग में सूचना व सांस्कृतिक विभाग गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन,कर्सियांग नगरपालिका व शोभायात्रा आयोजन समिति के तत्वावधान में फूलपाती सांस्कृतिक शोभायात्रा निकालने की तैयारियां चल रही है.

  • बोनस की मांग पर अनशन पर बैठे 14 श्रमिक नेता

    चाय श्रमिकों के लिए पूजा बोनस की मांग को लेकर 14 श्रमिक नेताओं ने क्रमिक अनशन की. शहर के मोटर स्टैंड के आगे ऑल पार्टी ट्रेड यूनियन के बैनर तले क्रमिक अनशन में दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन विनय गुट के केन्द्रीय महासचिव भरत ठकुरी, कार्यकारी अध्यक्ष जेवी तामांग, हिमालयन प्लान्टेशन वर्कस यूनियन से महासचिव एसके लामा, धीरज राई, जाप श्रमिक संगठन से अमर लामा, आरसी गिरी, तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन से एन

  • 20 फीसदी बोनस की मांग पर दार्जीलिंग की 84 चाय बागानों में 4 अक्टूबर को हड़ताल

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में दार्जीलिंग के करीब 87 चाय बागानों की सभी सात कर्मचारी यूनियनों ने शुक्रवार (4 अक्टूबर, 2019) को 12 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है. बागानों के प्रबंधन तथा यूनियन नेताओं के बीच बोनस को लेकर वार्ता विफल होने के बाद हड़ताल की घोषणा की गयी है.

  • प्लास्टिक बैग का प्रयोग नहीं करने का आह्वान

    कर्सियांग नगरपालिका ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती के अवसर पर एक विशेष अभियान चलाकर नगरवासियों से प्लास्टिक बैग का प्रयोग नहीं करने का आह्वान किया. इस दौरान कर्सियांग क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में नगरवासियों को जागरूक करते हुए सफाई अभियान भी चलाया गया. इस अभियान में कर्सियांग नग

  • दम है तो चुनाव जीत कर निगम पर करें दखल

    सिलीगुड़ी नगर निगम पर दखल को लेकर सिलीगुड़ी के विधायक सह मेयर अशोक भट्टाचार्य ने एक बार फिर तृणमूल नेता सह पर्यटन मंत्री गौतम देव

  • बाढ़ की स्थिति का मुआयना करने पहुंचे दो मंत्री

    रतआ के देवीपुर में बाढ़ की स्थिति का मुआयना करने पहुंचे मंत्री जावेद खान एवं गुलाम रब्बानी को बाढ़ पीड़ितों ने घेरकर विरोध प्रदर्शन किया. बुधवार दोपहर को रतुआ-1 ब्लॉक के देवीपुर इलाके में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान एवं पंचायती राज मंत्री गुलाम रब्बानी पहुंचे. उनके साथ जिला शासक कौशिक भट्टाचार्य, पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया, मालदा जिला परिषद सभाधिपति गौड़चंद्र मंडल, राज्य महिला क

  • बोनस की मांग को लेकर ट्रेड यूनियन ने निकाली रैली

    ऑल पार्टी ट्रेड यूनियन के बैनर तले 20 प्रतिशत पूजा बोनस की मांग को लेकर बुधवार को शहर में एक विराट रैली निकाली गयी. उक्त रैली शहर के रेलवे स्टेशन से शुरू होकर लाडेनाला रोड होते हुए दार्जिलिंग टी एसोसिएशन कार्यालय पहुंचा. यहां से लौटकर पुन: एचडी लामा रोड होते हुए चौक बाजार पहुंचा और जनसभा में तब्दील हो गया. आ

  • दुर्गापूजा पंडाल के लाइटिंग में लगी आग

    कूचबिहार न्यू टाउन क्लब के दुर्गापूजा पंडाल की लाइटिंग के तोरण द्वार में अचनाक आग लग जाने से थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी. घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गयी.

  • दशहरा से पहले घरों में दुबके असुर समुदाय के लोग

    जहां दुर्गापूजा के आंनद में पूरा बंगाल आह्लादित रहता है, वहीं अलीपुरद्वार जिले के माझेरडाबड़ी चाय बागान में असुर समुदाय के लोग घरों में दुबके है. ये लोग खुद को असुरों का वंशज मानते है. पूर्वजों के समय से ही ये रीत चली आ रही है. इस चाय बागान में लगभग 100 असुर परिवारों का बसेरा है.

  • सैलानियों को लुभा रहा है मिरिक का फूलबारी पार्क

    मिरिक नगरपालिका के अध्यक्ष एलबी राई की पहल पर बने आधुनिक पार्क में विभिन्न प्रजातियों के फुल सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. 2017 में नगरपालिका चुनाव जीतने के बाद मिरिक नगरपालिका क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार ने करोड़ों रुपये दिये. जिसके फलस्वरूप यहां पार्क निर्माण समेत क

  • जलपाईगुड़ी लॉ कॉलेज में शुरू होगा एलएलएम डिग्री कोर्स

    राज्य में पहली बार किसी विश्वविद्यालय से बाहर एलएलएम डिग्री कोर्स चालू करने की अनुमति दी गयी है. जलपाईगुड़ी लॉ कॉलेज में चालू 2019-20 शिक्षा वर्ष से ही इस कोर्स के लिए पठन पाठन शुरू करने का राज्य उच्च शिक्षा विभाग के इंट्रीग्रेटेड लॉ सेल ने निर्देश दिया है. बुधवार को जिला तृणमूल कार्यालय में जिलाध्यक्ष कृष्ण कल्याणी एवं जलपाईगुड़ी कानून कॉलेज के संचालन समिति अध्यक्ष गौतम दास ने पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी

  • लेट्स सेव इन्वायरमेंट चैलेंज-2020 की नियमावली जारी

    पर्यावरण स्वच्छ रखने एवं लोगों को सचेत कराने के उद्देश्य से मणि ट्रस्ट ने इस साल ‘लेट्स सेव इन्वायरमेन्ट चैलेंज-2020’ शुरू हुआ है. इसका आधिकारिक उद्घाटन बाद में होगा, बुधवार को गान्धी जयन्ती के अवसर पर ट्रस्ट ने उक्त प्रतियोगिता के मापदण्ड एवं फारम को सार्वजनिक किया.

  • चाय बागान से तेंदुए का शव बरामद

    बक्सा टाइगर रिजर्व जंगल संलग्न चुनियाझोड़ा चाय बागान के 3 नंबर सेक्शन से मंगलवार सुबह एक तेंदुए का शव बरामद किया गया. तेंदुए के गले में रेडियो कॉलर बंधा हुआ था. मृत तेंदुए की उम्र 4 से 5 साल बतायी जा रही है. वन विभाग सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गोरुमारा राष्ट्रीय उद्यान से तेंदुए को लाकर बक्सा टाइगर रिजर्व जंगल में छोड़ा गया था.

  • नवरात्रि पर भगवती जागरण में गूजेंगी भजनों की सुरधारा

    नवरात्रि के अवसर पर मां भगवती जागरण समिति के तत्वावधान में उत्तर पूर्व भारत का सर्वाधिक लोकप्रिय भगवती जागरण का भव्य आयोजन 3 अक्टूबर को बर्द्धमान रोड स्थित शिवम पैलैस में आयोजित किया जायेगा.

  • आज बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे तीन मंत्री

    बाढ़ के संकट को लेकर चाहे जिला प्रशासन जो भी दावे करे लेकिन अभी भी मालदा जिले में यह संकट काम होने का नाम नहीं ले रहा है. बल्कि रतुआ एक नंबर ब्लॉक में फुलहार नदी का जलस्तर बढ़ने से स्थिति और जटिल होती जा रही है. वहीं, अगले कुछ दिनों में फुलहार के साथ गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ सकता है.

  • तृणमूल नेता के नाचने का वीडियो वायरल

    दिनहाटा 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष की धमाकेदार गीत के साथ नाचने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. भाजपा दिनहाटा नामक एक फेसबुक पेज से इस वीडियो को वायरल करने का आरोप सामने आया है. आरोपी दिनहाटा 1 नंबर पंचायत समिति के अध्यक्ष मफिजुल हक ने कहा कि राजनैतिक हित साधने के लिए भाजपा पुराना वीडियो दिखाकर उन्हें बदनाम कर रही है.

  • धूप खिलते ही डुआर्स के बाजारों में लौटी रौनक

    पिछले कई दिनों से पूरे राज्य के साथ डुआर्स में लगातार बारिश हो रही है. इधर बंगाल का मुख्य त्योहार दुर्गापूजा का आगाज हो चुका है. लेकिन बारिश के कारण लोग खरीददारी नहीं कर पा रहे है. वहीं दुकानदारों के माथे पर सिंकज है. मंगलवार से आसमान साफ दिखने से डुआर्स के हाट बाजारों में खूब रौनक छायी.

  • सफारी पार्क में दिखेंगे चार रॉयल बंगाल टाइगर

    सालुगाढ़ा स्थित बंगाल सफारी पार्क में रॉयल बंगाल टाइगर शीला के दो बच्चों रीका और कीका को छोड़ा गया. मंगलवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव, उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष और वन मंत्री ब्रात्य बसु व वन अधिकारियों की मौजूदगी में दोनों बाघों को छोड़ा गया. पर्यटक अब शीला और विवान के साथ दो और बाघ देख सकेंगे.

  • हिंदी को लोकप्रिय बनाने में मीडिया व फिल्मों का महत्वपूर्ण योगदान

    हर साल 14 सितंबर को पूरे देश के साथ विदेशों में भी हिंदी दिवस मनाया जाता है. इस साल भी पूरे तामझाम और विभिन्न साहित्यिक गोष्ठियों के माध्यम से हिंदी दिवस का आयोजन किया गया. इन आयोजनों में यह विषय चर्चा में आया कि आखिर क्या वजह है कि आज भी देश की राजभाषा बनाये जाने के करीब 70 साल बाद हिंदी को वह मुकाम नहीं मिल पाया जो उसे मिलना चाहिये था.

  • फायर फाइटिंग सिस्टम से लैस होगा सिलीगुड़ी जिला अस्पताल

    उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में अग्निकांड के बाद सिलीगुड़ी जिला अस्पताल की सुरक्षा को दुरुस्त करने की ठोस पहल शुरू हो गयी है. सोमवार को रोगी कल्याण समिति (आरकेएस) के चेयरमैन डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य की अध्यक्षता में अस्पताल प्रबंधन के साथ मीटिंग की गयी. मीटिंग में डॉ भट्टाचार्य ने पूरे अस्पताल की अग्नि सुरक्षा को लेकर विस्तृत जानकारी ली. साथ ही पूरे अस्पताल की विद्युत्त व्यवस्था की जांच जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

  • मालदा में गंगा, फुलहार व महानंदा नदियों का जलस्तर बढ़ा

    रतुआ में बाढ़ से स्थिति और खराब होती जा रही है. राहत सामग्री नहीं मिलने से बाढ़ पीड़ितों में नाराजगी है. सड़क किनारे टेंट लगाकर तो कुछ खुले आसमान के नीचे आ गये है. राहत शिविरों में पेयजल की भारी संकट है. अपने मवेशियों को साथ लेकर रतुआ 1 नंबर ब्लॉक के बाढ़ पीड़ित भारी परेशानी में

  • दो दिनों की बंदी के बाद खुला डुआर्स का कालचीनी चाय बागान

    दो दिनों से बंद कालचीनी चाय बागान सोमवार को खुल गया. बागान खुलने से दो हजार से अधिक श्रमिक परिवारों की खुशियां लौट आयीं, लेकिन श्रमिकों में अब भी उदासी है कि पूजा के मौके पर उन्हें न तो वेतन मिला और न ही बोनस.

  • मालदा का हाल बेहाल, अस्पताल में घुसा पानी

    पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश से मालदा शहर जलमग्न हो गया है. वहीं, सोमवार सुबह से ही मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल के वार्ड में भी पानी घुस गया है, जिससे वार्ड में भर्ती मरीजों के अलावा चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी तक को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, मालदा शहर के मालंचपल्ली,कृष्णपल्ली इलाकों में बरसाती पानी कहर ढा रहा है. प्रभावित सैकड़ों लोगों ने स्थानीय एक हाई स्कूल में शरण ले रखी है.

  • विधान मार्केट : खराब मौसम व मंदी से फीका हुआ कारोबार

    सिलीगुड़ी : कलश स्थापन के साथ दुर्गा पूजा आरंभ हो गया है. लेकिन शहर के प्रमुख वाणिज्यिक स्थल विधान मार्केट में कारोबार मंदा चल रहा है. पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण दुकानदारी पर गहरा असर पड़ा है.

  • जेल पुलिस में जल्द होगी भर्ती

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी संशोधनागार में रविवार को 35 लाख से निर्मित नये वार्ड का उद्घाटन किया गया. इसका उद्घाटन कारा विभाग के महानिदेशक अरूण कुमार गुप्ता ने किया. नवनिर्मित वार्ड में करीब 50 कैदियों को रखने की व्यवस्था की गयी है. उद्घाटन समारोह के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि सिलीगुड़ी संशोधनागार में 200 कैदियों के रहने की ही व्यवस्था है, लेकिन यहां फिलहाल यहां 400 कैदियों को रखा जा रहा है. कैदियों की अधिक संख्या होने के कारण इन्हें रखने में संशोधनागार के अधिकारियों को काफी परेशानी हो रही थी.

  • राशन दुकान व श्रमिक आवास को हाथी ने किया क्षतिग्रस्त

    बिन्नागुड़ी : जंगली हाथी के उत्पात से इन दिनों चाय बागान में रहने वाले श्रमिकों में काफी भय एवं आतंक देखा जा रहा है. जंगली हाथी लगातार चाय बागान के रिहायशी इलाकों में उत्पात मचाते हुए श्रमिकों के क्वार्टर सहित दुकानों को निशाना बना रहा है. शनिवार देर रात को बानरहाट चाय बागान में एक विशाल जंगली हाथी द्वारा एक सरकारी राशन दुकान सहित पांच श्रमिकों के क्वार्टर को नुकसान पहुंचाने की जानकारी बानरहाट चाय बागान के प्रबंधक राणा मित्र ने दी.

  • ट्रेन से धक्का लगने के 29 घंटे बाद हाथी ने तोड़ा दम

    ट्रेन की टक्कर से जख्मी हाथी की मौत हो गयी. शनिवार की शाम पांच डायना रेंज के केरन बिट जंगल में घटना के 29 घंटे के बाद हाथी ने दम तोड़ दिया. वन विभाग के जलपाईगुड़ी डीएफओ मृदुल कुमार ने कहा कि घटना के बाद हाथी का लगातार उपचार चल रहा था. लेकिन शनिवार को हाथी की मौत हो गया.

  • दुर्गा पूजा कार्निवल को लेकर पर्यटन विभाग ने निकाली रंगारंग रैली

    कोलकाता कार्निवल की तर्ज पर सिलीगुड़ी में भी दुर्गा पूजा कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है. रविवार सुबह कलश स्थापना के साथ ही शारदीय नवरात्र (दूर्गा पूजा) की शुरुआत हो जायेगी. इसको लेकर राज्य पर्यटन विभाग द्वारा शहर को सजाने-संवारने का काम चल रहा है.

  • बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

    मीटिंग के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं लगा है. शुक्रवार रात दिनहाटा के सिताई ब्लॉक के सिताई 1 नंबर ग्राम पंचायत इलाके के भाजपा की बैठक चल रही थी. अचानक तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनपर धावा बोल दिया. घटना में कई लोग कमोबेश जख्मी हुए हैं. इनमें एक की स्थिति चिंताजनक ब

  • धूम्रपान करने पर नौवीं के छात्र को स्कूल से निकाला

    कक्षा में दोस्तों के साथ धूम्रपान करते हुए पकड़े जाने पर स्कूल के प्रधान शिक्षक ने आरोपी नौवीं के छात्र को स्कूल से निष्कासित कर दिया. यह घटना कुमारग्राम ब्लॉक अंतर्गत हाथीपोता स्थित वर्कर्स हाई स्कूल में हुई है जिसके बाद से इलाके में हड़कंप है. आरोपी छात्र का नाम डंबर राई (14-15) है. वह भूटान के सीमावर्ती कांजाली बस्ती का निवासी है. स्कूल के इस निर्णय का डंबर के पिता ने यह कहते हुए प्रतिवाद किया है कि

  • सोशल मीडिया में ब्लॉक अधिकारी का वीडियो वायरल

    कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करते हुए युवक को धक्का देने, डराने व मारपीट की धमकी देते हुए हरीरामपुर के बीडीओ की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी. वीडियो में हरीरामपुर ब्लॉक अधिकारी श्रीमान बनर्जी को स्थानीय एक तृणमूलकार्यकर्ता मोहम्मद अजीज को धक्का मारते व धमकी देते देखा गया. इससे ब्लॉक प्रशासन पर सवालिया निशान लग गये हैं.

  • लायंस इंटरनेशनल का ‘स्प्रेडिंग हैप्पीनेस’ सेवा योजना शुरू

    लायंस क्लब इंटरनेशनल के डिस्ट्रिक्ट 322-एफ के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) संजय अग्रवाल (जयगांववाले) की महत्वाकांक्षी सेवा योजना ‘स्प्रेडिंग हैप्पीनेस-2019-20’ लगातार जारी है. इसी के तहत ‘रक्त अर्पण’ कार्यक्रम के पहले चरण में मात्र एक महीने में रिकॉर्ड 3571 यूनिट से भी अधिक रक्त संग्रहितत कि

  • चाय बागान बंद ना बोनस मिला ना वेतन

    आखिर चाय श्रमिकों के भविष्य के साथ कब थमेगा खिलवाड़ करना. कैसे चाय श्रमिक अपने हक के लिए आवाज उठाएंगे. हर वक्त चाय श्रमिकों की आवाजों को दबा दिया जाता है. ऐसी ही एक दयनीय घटना फिर से डुआर्स के चाय बागानों में घटी. एक तरफ जहां डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में बोनस वितरण को

  • एनबीएमसीएच की सीसीयू में आग, महिला मरीज की मौत

    उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनबीएमसीएच) की क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में आग लगने से एक महिला मरीज की दम घुटने से मौत हो गयी.

  • ट्रेन की टक्कर से लहूलुहान हुई हथिनी

    जलपाईगुडी डुआर्स रेल मार्ग पर शुक्रवार को एक मादा हाथी दुघर्टना का शिकार हो गयी. सुबह करीब 8 बजे केरन-बानारहाट रेल खंड स्थित धरनीपुर चाय बागान के पास एक मादा हाथी रेल पटरी पार करते समय सिलिगुड़ी धुपड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आ गयी. इस हादसे में मादा हाथी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • विश्व पर्यटन दिवस-2019 पर कार्यक्रम आयोजित

    कर्सियांग में विश्व पर्यटन दिवस-2019 पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. शहर के नया बाजार क्षेत्र स्थित टाउन सार्वजनिक भवन में संपन्न इस कार्यक्रम को कर्सियांग के होम स्टे संचालकों ने आयोजन किया. कार्यक्रम के आयोजन में कर्सियांग के फोटोग्राफिक सोसाइटी, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना कर्सियांग व सिद्धांत मेमोरियल फाउंडेश

  • अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से हुआ हादसा

    उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सीसीयू में अग्निकांड की घटना ने सरकारी चिकित्सा व्यवस्था में लापरवाही को एक बार फिर उजागर कर दिया है. रोगी कल्याण समिति की बैठक में अक्सर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में अग्निशमन व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रस्ताव रखा जाता था.

  • जंगली सुअरों के हमले में युवक की मौत, तीन जख्मी

    जंगली सूअरों के हमले में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि खेत में काम कर रहे तीन अन्य लोग गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं. उसके बाद आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने तीर चलाने के बाद बांस और लाठियों से पीट पीटकर सुअर को मार डाला. शुक्रवार की सुबह यह घटना मोथाबाड़ी थानांतर्गत मेघुटोला गांव में हुई

  • बोनस की मांग पर शुरू किया आंदोलन

    डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में दूर्गा पूजा निकट होने के बावजूद बोनस समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. बोनस की मांग करते हुए चाय श्रमिक धरना और विक्षोभ प्रदर्शन कर आंदोलनरत हैं. शुक्रवार को बानारहाट थाना अन्तर्गत स्थित तोतापाड़ा चाय बागान में पूजा बोनस में कटौती के विरोध

  • बैंकों का जागरूकता मेला तीन अक्तूबर से

    ग्राहकों को जागरूक करने के लिए 16 सरकारी बैंक एकजुट हुए हैं. इसके लिए सभी बैंकों ने 03-04 अक्टूबर को सिलीगुड़ी के दागापुर स्थित सेवन किंग्डम में जागरूकता मेला लगाने का फैसला लिया है. यह फैसला गुरुवार को शहर के कॉलेज पाड़ा स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के सिलीगुड़ी क्षेत्रीय मुख्यालय में आयोजित मीटिंग के दौरान लिया गया.

  • नि:शुल्क कपड़ा बाजार लगा

    दिनहाटा दैनिक सोशल वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की पहल पर दुर्गापूजा में जरुरतमंद लोगों के लिए पांच दिवसीय नि:शुल्क कपड़ा बाजार लगाया जा रहा है. शहर के थाना मोड़ इलाके में शनिवार को महालया के दिन से शुरू होकर पंचमी पूजा के दिन तक बाजार लगेगा. इसमें इलाके के जरुरतमंद परिवारों के सदस्य अपनी पसंद से शर्ट-पैंट, महिलाओं की साड़ी व चुड़िदार, बच्चों के कपड़े आदि ले सकते है.

  • राशन कार्ड में संशोधन के लिए पहुंचे 10 हजार लोग

    एनआरसी के आतंक से राशन कार्ड संशोधन के लिए कूचबिहार 1 नंबर ब्लॉक के बीडीओ कार्यालय के सामने लोगों की भीड़ उमर पड़ी. लंबी कतारों में घंटो खड़े रहने से कई लोग बीमार भी पड़ गये. घटना को लेकर आमजनों में भारी नाराजगी है. गुस्सायी जनता ने दिनहाटा-कूचबिहार राज्य सड़क पर अवरोध

  • पश्चिम बंगाल : सिलीगुड़ी में अस्पताल के CCU में लगी आग, एक मरीज की गयी जान

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सीसीयू (कोरोनरी केयर यूनिट) में आग लगने की खबर है. इस हादसे में एक मरीज की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार घटना के बाद नौ मरीजों को एक निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

  • अफवाह से उत्तर बंगाल में पांच की मौत : गौतम

    भाजपा की ओर से राज्य में एनआरसी लागू किये जाने की पुरजोर वकालत करने के बाद तृणमूल कांग्रेस अब इसके खिलाफ उतरने के लिए तैयार हो गयी है. अब तक एनआरसी के भय से उत्तर बंगाल में अब तक पांच की मौतें हुई है. उक्त बातें राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कही. श्री देव ने बताया कि एनआरसी के खिलाफ लोगों के घरों तक

  • 77 मवेशियों के साथ ट्रक जब्त, चार गिरफ्तार

    भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल 19वीं वाहिनी ठाकुरगंज बटालियन के जवानों ने 77 मवेशियों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. एसएसबी जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की. जानकारी के अनुसार एसएसबी के जवानों ने एक आईसर ट्रक जो राष्ट्रीय राजमार्ग 327 इ

  • पुरोहितों को दुर्गा पूजा के लिए देना होगा एकमुश्त 10 हजार!

    दुर्गा पूजा कमेटियों को अब पूजा कराने वाले पुरोहितों को एकमुश्त 10 हजार रुपये देने होंगे. यह रकम नहीं देने पर पुरोहित पूजा नहीं करेंगे. इसी प्रमुख नारे के साथ बुधवार को पश्चिमबंग बंगीय पुरोहित सभा की मालदा शाखा के नेतृत्व में जिला समाहरणालय तक रैली निकाली गयी जिसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. रैली में सैकड़ों पुरोहित शामिल हुए. इस मांग से जिले के अधिकतर पूजा कमेटियों में चिंता व्याप्त है.

  • ममतामयी मां से प्यार करना सिखा रही दुर्गा पूजा

    इस बार की दुर्गा पूजा में कालियागंज के नासिरहाट की हरिहरपुर सार्वजनिन दुर्गा पूजा का विषय मातृ स्नेह का प्रतिदान है. पूजा आयोजक कमेटी इस विषय के जरिये नयी व मध्यम पीढ़ी को मां के हमारे जीवन में महत्व से परिचित कराने का प्रयास कर रही है. उल्लेखनीय कि जिस बच्चे को अपने गर्भ में नौ से दस माह कष्ट के साथ रखते हुए जन्म देती है और फिर उसके बाद अपना सारा जीवन उस बच्चे को इंसान बनाकर उसे समाज में प्रतिष्ठित होने लायक ब

  • श्रमिकों को अपने हक की लड़ाई खुद ही लड़नी होगी : तामांग

    गोजमुमो विनय गुट के श्रमिक संगठन दार्जिलिग तराई डुवर्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन के केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेवी तामांग ने कहा है कि सांसद और विधायक बहुत को बनाया है, लेकिन चाय श्रमिकों को अपने हक और अधिकार की लड़ाई खुद ही लड़नी होगी.

  • प्रेमिका के घर के सामने धरने पर बैठा प्रेमी

    अलीपुरद्वार दक्षिण जीतपुर इलाके में एक प्रेमी अपनी प्रेमिका के घर के सामने धरने पर बैठ गया. जानकारी के अनुसार बुधवार को छोटेन सिंह नामक अलीपुरद्वार निवासी एक प्रेमी ने प्रेमिका के साथ

  • हाथियों के हमलों से हलकान हुए डुआर्सवासी

    इन दिनों डुआर्स के वीरपाड़ा प्रखंड के चाय बागान अंचलों में हाथियों का तांडव बढ़ गया है जिससे स्थानीय श्रमिक और आम लोग संत्रस्त हैं. ये दोनों ही घटनायें मदारीहाट-वीरपाड़ा ब्लॉक क्षेत्र में हुई हैं. इन दोनों घटनाओं में हाथी ने काफी नुकसान पहुंचाया है. जंगल से राह भटक आये एक दंतैल हा

  • खुद प्रतिमा बनाकर मां की पूजा करता है एक परिवार

    दूर्गा पूजा में अब कुछ ही दिन बचा है. आम तौर पर दुर्गा प्रतिमा लोग मूर्तिकार बुलाकर बनवाते हैं. ऐसी जगहों पर आजकल मूर्तिकार प्रतहमा को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं, लेकिन एक परिवार ऐसा भी है जो बाहरी मूर्तिकार के हाथों बनी प्रतिमा को नहीं पूजता है बल्कि खुद अपने हाथों से प्रतिमा का निर्माण करता है और उसकी पूजा करता है.

  • बाढ़ में घिरे 50 हजार लोग

    पिछले सप्ताह से ही जलस्तर बढ़ने से गंगा और फुलहार नदियों में आयी बाढ़ की चपेट में मालदा जिले के 30 गांवों के लगभग 50 हजार लोग संकट में हैं. इस बाढ़ में मानिकचक, कालियाचक तीन नंबर, रतुआ एक नंबर, हरिश्चंद्रपुर दो नंबर ब्लॉक बाढ़ग्रस्त हैं. जिला प्रशासन ने दावा किया है कि बाढ़ग्रस्त लोगों के लिये राहत सहायता दी जा रही है.

  • हर जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ करेंगे बैठक : राज्यपाल

    राज्य में शासन व्यवस्था ठंडे बस्ते में है. हर जगह लोग विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं. यह कहना है राज्यपाल जगदीप धनखड़ का. वे मंगलवार को सिलीगुड़ी स्टेट गेस्ट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बैठक में दार्जिलिंग जिलाधिकारी, सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर, राज्यसभा सांसद शांता छेत्री को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे बैठक में शामिल नहीं हुए. इन सभी को

  • गंगा व फुलहार में बाढ़ से सब्जी की फसल नष्ट

    बीते शुक्रवार से गंगा और फुलहार नदियों का जलस्तर बढ़ने के बाद कछार इलाकों के किसानों को बड़े पैमाने पर नुकसान का सामना करना पड़ा है. इससे खासतौर पर सब्जियों की फसलों को भारी क्षति पहुंची है. करीब 30 हजार लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. उल्लेखनीय है कि ये किसान दुर्गापूजा के समय सब्जियों की बिक्री कर जीविका चलाते थे.

  • बेटी जनने के बाद पत्नी को डेढ़ माह की बच्ची के साथ घर से निकाला

    एक ढोंगी समाजसेवी का असली चेहरा समाज के सामने उस समय बेनकाब हुआ जब उस पर बेटी जनने के चलते घर से निकाल दिया गया. इस घटना को लेकर इंगलिशबाजार महिला थाने में पीड़िता देवलीना दास ने पति शुभदीप सरकार के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. हालांकि कथित तौर पर समाजसेवी का लेबल लगे होने के चलते पुलिस ने कार्रवाई करने में ढिलाई बरतने का आरोप पीड़िता ने लगाया है. उसके बाद महिला ने वकील के मार्फत मा

  • उद्घाटन के बावजूद चालू नहीं हुआ कोच रेस्टोरेंट

    उत्तर पूर्व सीमांत रेल के अलीपुरद्वार डिवीजन के अंतर्गत कूचबिहार स्टेशन पर रेल म्यूजियम के पास कोच रेस्टोरेंट का मंगलवार को एक साल के भीतर दूसरी बार उद्घाटन किया गया. दूसरी बार उद्घाटन होने पर भी रेस्टोरेंट को चलाने के लिए अब तक कोई भी संस्था आगे नहीं आया है. जिस

  • तोर्षा चाय बागान के श्रमिकों ने बोनस के लिए दिया धरना

    बोनस को लेकर अबतक डुआर्स स्थित कालचीनी ब्लॉक के तोर्षा चाय बागान में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं हो पाया है. इसके कारण बागान में तनाव बढ़ता जा रहा है. मंगलवार की सुबह चाय श्रमिक काम पर ना जाकर बागान की फैक्ट्री गेट के सामने बैठ धरने पर गये. श्रमिकों का कहना था कि जब तक हमें बोनस नहीं दिया जायेगा, तब तक काम पर नहीं जाएंगे. इस विषय में बीटीडब्ल्यूयू श्रमिक संगठन के तोर्षा चाय बागान के सभापति नकुल शर्मा ने बताया कि बोनस को लेकर चाय बागान में तनाव है.

  • पूजा के मौसम में वर्षा, बाजार की रौनक हुई फीकी

    विगत कई दिनों से दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र में रूक -रूककर लगातार बारिश होने का क्रम जारी है. इस वर्ष दुर्गा पूजा आरंभ होने को अब चार दिन मात्र रह गया है, परंतु बरसाती मौसम बरकरार है. इस तरह रूक -रूककर लगातार बारिश होने से दुर्गा पूजा को लेकर लोगों के मन में चिंता का विषय बना है. इसके कारण इस वर्ष दुर्गा पूजा के दौरान मजा किरकिरा होने की संभावना व्याप्त दिखता है. मौसम की मार से पूजा का सीजन फीका चल रहा है. कारोबार भी उदास चल रहे हैं.

  • हाथी ने मचाया उत्पात

    सोमवार रात को एक हाथी ने रात भर उत्पात मचाया. 9 बीघा धान की खेती को बर्बाद कर दिया. एक किसान का घर भी क्षतिग्रस्त कर दिया.घटना नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान कालीखोला बस्ती की है. इलाके में हाथियों का आतंक छाया हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सोमवार रात 10 बजे एक हाथी कालीखोला बस्ती में प्रवेश किया.

  • सिलीगुड़ी का मारवाड़ी समाज राज्यपाल का करेगा अभिनंदन

    पश्चिम बंग प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की सिलीगुड़ी इकाई के बैनर तले मारवाड़ी समाज पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ को सम्मानित करेगा. श्री धनकड़ का यह सम्मान मंगलवार सुबह 10.30 बजे सिलीगुड़ी से सटे फूलबाड़ी स्थित महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल के ऑडिटोरियम में आयोजित अभिनंदन समारोह में किया जायेगा.

  • शॉपिंग मॉल की तरह बनेगा विधान मार्केट

    दुर्गा पूजा के बाद सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी डेवलपमेंट अथॉरिटी (एसजेडीए) सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी व फांसीदेवा इलाके में कई विकास योजनाओं को शुरू करने जा रही है. जिसमें सड़क, स्वाथ्य, चिकित्सा से जुड़े काम शामिल हैं. इसके अलावे शहर के विधान मार्केट का निर्माण शॉपिंग मॉल की तर्ज पर करने के लिए भी एसजेडीए ने मास्टर प्लान तैयार किया है. सिलीगुड़ी में पार्किंग की समस्या के निदान के लिए एसजेडीए का जगह खोजने का प्रयास जारी है.

  • पूसी रेलवे: आरपीएफ ने 7.42 लाख के प्रतिबंधित सामान जब्त किये

    प्रतिबंधित सामग्रियों की तस्करी के खिलाफ अपने अभियान को तेज करते हुए पूसी रेल की आरपीएफ टीम ने 2 से 22 सितम्बर तक करीब रु. 7.42 लाख कीमत की भांग, विदेशी सिगरेट तथा शराब जैसी वर्जित सामग्री जब्त की है. पू. सी. रेल के विभिन्न स्टेशनों तथा ट्रेनों में नियमित जांच तथा विशेष अभियान के दौरान उक्त वर्जित सामग्रियां बरामद की गई.

  • हेमताबाद में 500 साल पुरानी है उत्माई चंडी देवी की पूजा

    दुर्गा पूजा को अब केवल 10-12 रोज शेष रह गये हैं. इस बीच दुर्गोत्सव को लेकर बच्चों से लेकर बुजुर्गों और महिलाओं में काफी उत्साह है. वहीं, उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद ब्लॉक अंतर्गत काड़सिंग इलाके में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा उत्तमाई चंडी के रुप में पूजी जाती हैं.

  • 125 किलो रुद्राक्ष से बन रहा युवा संप्रदाय पूजा कमेटी का पंडाल

    खोरीबारी युवा संप्रदाय पूजा कमिटी द्वारा प्रखंड कार्यालय के समीप मैदान परपिछले 52 साल से लगातार दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है. हर साल अलग-अलग थीम पर पूजा पंडाल का निर्माण करने की परंपरा रही है. इस बार पूजा पंडाल में 125 किलो रुद्राक्ष का प्रयोग किया जा रहा है.

  • असमय बारिश से डुआर्स के मूर्तिकार मायूस

    दुर्गा पूजा के आगमन से ठीक पहले बेवक्त के बरसात ने डुआर्स के मूर्तिकारों को मायूस कर दिया. जैसे-जैसे दुर्गा पूजा निकट आ रही है डुआर्स वासियों एक अलग रंग का माहौल ढलते जा रहे हैं. हर जगह पूजा की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है, लेकिन सोमवार सुबह से लगातार हो रही बरसात से डुआर्स के मूर्तिकार चिंता में डूबे हुए हैं, क्योंकि लगातार बारिश से मूर्तिकारों को माता रानी की प्रतिमा सूखने में अधिक समय लग रहा है.

  • बीरभूम : तृणमूल कांग्रेस व भाजपा समर्थकों में झड़प

    पानागढ़ : बीरभूम जिले के पाड़ुई थाना के सिमुलिया गांव में रविवार सुबह भाजपा और तृणमूल समर्थकों में हिंसक झड़प हो गयी. इस दौरान बमबाजी से पूरा इलाका थर्रा उठा. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग की. हालांकि पुलिस ने हवाई फायरिंग की बात से इंकार किया है.

  • 10 करोड़ रुपये के हीरे के गहनों से सजेंगी मां

    कोलकाता : अपनी मंडप सज्जा, लाइटिंग, प्रतिमा की सजावट व देवी के आभूषण के लिए प्रत्येक वर्ष सुर्खियां बटोरनेवाला श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब इस वर्ष देवी के श्रृंगार व मंडप की लाइटिंग के कारण फिर से सुर्खियों में है. इस वर्ष क्लब के सदस्य देवी की प्रतिमा का श्रृंगार करीब 10 करोड़ रुपये के हीरे से कर रहे हैं.

  • दुर्गा पूजा में 12 दिन शेष, मॉल व ऑनलाइन शॉपिंग ने खुदरा कारोबारियों की बढ़ायी चिंता

    सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा मेंअब मात्र 12 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में शहर के सबसे भीड़-भाड़ वाला सेठ श्रीलाल मार्केट में जहां प्रत्येक वर्ष इस समय ग्राहकों से खचाखच भरा रहता था, उसी मार्केट के खुदरा कारोबारियों को खरीदारों को दुकान में पहुंचने के लिए जागरूकता कार्यक्रम करना पड़ रहा है. यह जागरूकता कार्यक्रम सिलीगुड़ी सेठ श्रीलाल मार्केट व्यवसायी समिति के बैनर तले मार्केट में ही आयोजित किया गया.

  • पांचों आरोपियों की कोर्ट में हुई पेशी

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने मुथूट फाइनेंस गोल्ड लूटकांड में उड़ीसा से गिरफ्तार पांचों आरोपियों को रविवार सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया. जहां सुनवाई के बाद सभी को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया.

  • बौद्ध धर्मावलंबियों ने निकाली शांति रैली अहिंसा व अमन-चैन का दिया पैगाम

    सिलीगुड़ी : अहिंसा व अमन-चैन के पैगाम के साथ बुद्धिस्ट धर्मावलंबियों ने रविवार को शहर में रंगारंग शांति रैली निकाली. ऑल इंडिया बुद्धिस्ट फोरम के बैनर तले निकाली गयी यह शांति रैली शहर के दार्जिलिंग मोड़ के पास मंगल माइती भवन के सामने से शुरू हुई.

  • चोरी के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने बरामद कर लिये कीटनाशक

    सिलीगुड़ी : भारी मात्रा में चुराये गये कीटनाशक को 24 घंटे के भीतर बरामद कर सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए अभियान चलाकर चाय बगान में उपयोग किये जाने वाले कीटनाशक के साथ दो युवकों को इस्लामपुर के चोपड़ा से गिरफ्तार किया है. बरामद कीटनाशक का बाजार मूल्य 16 लाख रुपये बताया गया है.

  • प्रबंध समिति चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायक पर हमला

    मालदा : गोपालपुर हाई मदरसा की प्रबंध समिति के चुनाव को लेकर रविवार को चरम उत्तेजना रही. मालदा के चांचल थानांतर्गत गोपालपुर में इस घटना को लेकर कांग्रेसी विधायक आसिफ मेहबूब ने आरोप लगाया है कि तृणमूल समर्थकों ने उनके साथ धक्कामुक्की करने के अलावा प्रताड़ित किया है. आरोप है कि चुनाव शुरु होते ही विधायक के साथ धक्कामुक्की की गयी.

  • कालिंदी नदी के कटाव में बह गयी 100 मीटर कच्ची सड़क

    मालदा : इस बार कालिंदी नदी के कटाव में कंचनटोला गांव की करीब 100 मीटर कच्ची मिट्टी की बनी सड़क बह गयी. मानिकचक ब्लॉक अंतर्गत चौकी मीरदादपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत कंचनटोला गांव पर इस कटाव से संकट है. कटाव के चलते दुर्गा पूजा के ठीक पहले इस गांव के करीब एक सौ से अधिक लोगों के उजड़ने का भय सता रहा है.

  • पर्यटन उत्सव को इको फ्रेंडली बनाया जायेगा : गुरुंग

    कर्सियांग : कर्सियांग में 18 से 20 अक्टूबर तक आयोजित होनेवाले तीन दिवसीय पर्यटन उत्सव को इको फ्रेंडली बनाया जायेगा. यह बात कर्सियांग टूरिज़्म एंड सोशल डेवेलपमेंट सोसाइटी के तत्वावधान में कर्सियांग हिलकार्ट रोड स्थित एक होटल में आयोजित सभा में आयोजक कमेटी की ओर से रूधिर गुरूंग ने कही। उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय इस उत्सव को प्रदूषण मुक्त यानि पर्यावरण को असर नहीं पहुंचानेवाला बनाया जायेगा.

  • अपने घर में आग लगाने के बाद लगायी फांसी

    मालबाजार : बेरोजगारी से अवसाद से पीड़ित एक युवक ने अपने घर में पहले आग लगा दी. उसके बाद उसने अपने कमरे में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. रविवार की सुबह यह घटना माल ब्लॉक अंतर्गत डामडिम के हाटखोला इलाके में हुई है. मृत युवक की पहचान किरण माझी (35) के नाम से की गयी है. किरण माझी के बड़े भाई ने बताया कि लंबे समय से उसके पास कोई काम धंधा नहीं था. इससे वह अवसाद में चला गया था.

  • कलयुगी बेटे के हाथों मां की हत्या, आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर भेजा जेल

    मालबाजार : कहते हैं माता कुमाता नहीं हो सकती भले ही पुत्र कुपुत्र हो जाये.

  • बागान प्रबंधन ने चाय श्रमिक का घर तोड़ा

    शहर संलग्न दागापुर स्थित मोहरगांव चाय बागान गुलमा में एक श्रमिक का घर तोड़ने को लेकर बवाल मच गया. बताया जा रहा है कि बागान प्रबंधन ने उस घर के बदले श्रमिक परिवार को दूसरा घर मुहैया कराया है, लेकिन वो श्रमिक परिवार उस घर को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इसको लेकर शनिवार को घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

  • जातीय शक्ति संघ क्लब: ग्लोबल वार्मिंग की थीम पर बन रहा आकर्षक पूजा पंडाल

    शहर के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों में अलग-अलग थीम पर साज-सज्जा का काम चल रहा है. इसको लेकर पूजा आयोजक कमेटियों में चरम व्यस्तता देखी जा रही है. सिलीगुड़ी के बड़े दुर्गा पूजा पंडाल में से एक चंपासारी श्रीगुरू विद्या मंदिर स्कूल मैदान में आयोजित होने वाले जातीय शक्ति संघ व पाठागार की पूजा है.

  • मालदा में डेंगू से एक की मौत

    जिले में डेंगू ज्वर से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गयी. डेंगू से मौत की यह घटना गाजोल थानांतर्गत बागसाराई गांव में हुई है जिसके बाद से स्थानीय लोगों में भय व्याप्त है. पारिवारिक सूत्र के अनुसार मृत मरीज का नाम सुरेन सरकार (55) है. हालांकि जिला और ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से मौत के मामले से इंकार किया है.

  • मखाना व्यवसायी से दो लाख रुपये की छिनताई

    बैंक से दो लाख रुपए निकालकर व्यवसाय के काम पर जाते समय मखाना व्यवसायी छिनतईबाजों के चुंगल में फंस गया. बीच सड़क पर हथियार के बल पर व्यवसायी से रुपए भरा बैग छीनकर दो छिनताईबाज बाइक से भाग निकले. शनिवार सुबह यह घटना हरिश्चंद्रपुर थाना कुमेदपुर इलाके में हुई है.

  • 500 रुपए के लिए व्यवसायी पर जानलेवा हमला

    उधार के 500 रुपया मांगने पहुंचे व्यवसायी पर पड़ोसी लेनदार ने जानलेवा हमला कर दिया. तेज हथियार से व्यवसायी पर हमला करने से वह जख्मी हो गया. खून से लथपथ हालत में उसे मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना में हमलावर तूफान मियां के खिलाफ पीड़ित के परिवार वालों ने इंगलिशबाजार थाने में शिकायत दर्ज करवायी है. घटना संबंधित थाना के साटटारी गांव में हुई है.

  • रिहायशी इलाके में घुसकर हाथी ने मचाया तांडव

    अब चाय बागान इलाके या गांव में नहीं, बल्कि रिहायशी इलाकों में प्रवेश करते हुए हाथी ने चार दुकान सहित एक घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. यह घटना नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान इलाके में हुई है. हाथी के रिहायशी इलाके में हमले के बाद लोगों में भय का माहौल है.

  • दुर्गोत्सव करीब आने के साथ ही बढ़ी मूर्तिकारों की व्यस्तता

    शरद काल के आगमन के साथ ही मैदानों में कास के फूल दिखने लगे. बंगाल में हर उम्र के लोगों में इसका अलग महत्व है. इस समय दुर्गोत्सव की तैयारी हर दिशा में जोर से चलने लगती है. इस उत्सव की तैयारी में लगे कालियागंज के पालपाड़ा में मूर्तिकार इन दिनों चरम व्यस्तता में है.

  • अल्पसंख्यकों को नहीं मिल रही सरकारी सुविधाएं

    नॉर्थ बेंगॉल ऑल डुआर्स क्रिश्चियन माइनॉरिटी संस्थान मदारीहाट-वीरपाड़ा ब्लॉक कमेटी की एक विशेष सभा संस्थान के ब्लॉक कार्यालय में आयोजित हुई. ब्लॉक अध्यक्ष रेवरेन उज्ज्वल लामा की अध्यक्षता में आयोजित सभा में प्रखंड क्षेत्र के अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय को सरकारी सुविधायें नहीं मिलने को लेकर चर्चा की गयी.

  • जमीन के कागजात जुटाने में असमर्थ युवक ने लगायी फांसी

    जमीन के कागजात दस्तावेज जुटाने में निराश एक युवक ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. यह घटना मयनागुड़ी ब्लॉक के माधवडांगा 2 नंबर ग्राम पंचायत के बड़ाकामात इलाके में घटी. आशंका है कि वह एनआरसी को लेकर आतंकित था. शुक्रवार सुबह घर से थोड़ी दूरी रेल गेट के पास गमछे से लटकता उसका शव मिला. घटना की सूचना मिलने पर मयनागुड़ी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक के परिजनों ने मयनागुड़ी थाने में मामला दर्ज कराया

  • अदरक की शक्ल में बन रही दुर्गा प्रतिमा

    मालदा शहर के पुराटुली स्पोर्टिंग क्लब में देवी दुर्गा इस बार अदरख की तर्ज पर विराजमान होंगी. चारों ओर अदरख के खेत से घिरे एक झोपड़ी में देवी दुर्गा के साथ लक्ष्मी, सरस्वती, कार्तिक, गणेश सहित उनके वाहनों की प्रतिमा को अदरख का शक्ल दिया जा रहा है. शहर के उत्तरी छोड़ पर स्थित पुराटोली स्पोर्टिंग क्लब के पूजा कमे

  • स्वास्थ्य सेवा का बुरा हाल, एम्बुलेंस भी खराब

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित 7504 जनसंख्या वाले आटियाबड़ी चाय बागान में कुल 1700 स्थायी व बीघा चाय कर्मचारी निवास करते हैं. यहां विगत वर्षों में बागान प्रबंधक की ओर से एक एंबुलेंस प्रदान किया गया था, जो लंबे समय से खराब है. इसके कारण बागान के श्रमिकों को काफी समस्या हो रही है.

  • 20 प्रतिशत से कम बोनस नहीं लेंगे श्रमिक : संतोष

    दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लांटेशन लेबर यूनियन (डीटीडीपीएलयू) कर्सियांग महकमा कमेटी के प्रचार-प्रसार सचिव संतोष तमांग ने बताया कि चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों को अभी तक बोनस नहीं मिला है. इसलिए बोनस की मांग को लेकर बागानों में गेट मीटिंग करने का क्रम लगातार जारी है. बागानों के मालिक पक्ष 8.33 प्रतिशत बोनस देने पर अभी अडिग हैं तो यूनियन 20 प्रतिशत बोनस से कम नहीं लेने की मांग पर अडिग है.

  • पूजा के मौसम में भी नहीं हुई सड़क की मरम्मत

    पूजा के मौसम में भी बदहाल सड़क की मरम्मत नहीं होने से आम लोग निराश हैं. विश्वकर्मा पूजा गुजर गया और दुर्गा पूजा, कालीपूजा संग दिपावली सामने है, लेकिन सड़क की बदहाली देखकर आम लोगों के साथ -साथ लुकसान के व्यापारी काफी चिंतित हैं. लुकसान का मुख्य सड़क आवाजाही के लिए परेशानी का सबब बन चुका है. लुकसान मोड़ से बजार तक सड़क काफी बदहाल है.