• शहीद जवान के परिवार नौकरी के इंतजार में

    24 अप्रैल 2017 को छत्तीसगढ़ के कालापत्थर इलाके में माओवादी हमले में 26 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे. इनमें कूचबिहार जिले के दो जवान शामिल थे. सीआरपीएफ के 74 नंबर बटालियन के सब इंस्पेक्टर कूचबिहार के विवेकानंद स्ट्रीट संलग्न इलाका निवासी कृष्ण कुमार दास.

  • तीन छात्रों ने पुलिस के समक्ष किया सरेंडर

    सोशल मीडिया पर कथित देश विरोधी टिप्पणियों की शिकायतें पुलिस और प्रशासन के लिए सिरदर्द बनती जा रही हैं. इस क्रम में सिलीगुड़ के तीन छात्रों ने कथित देश विरोधी टिप्पणी के आरोप में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर मंगलवार अदालत में पेश किया.

  • नशीले पदार्थ की बिक्री के आरोप दो युवकों की पिटाई

    नशीले पदार्थ की बिक्री के आरोप पर दो युवकों को पकड़कर ग्रामीणों ने बेधड़क पिटाई की. मंगलवार दोपहर को यह घटना ओल्ड मालदा थाना के साहापुर ग्राम पंचायत के चर-कादिरपुर एवं 1 नंबर विमल दास कॉलोनी इलाके में घटी है. सूचना पाकर संबंधित थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो इलाके की महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • फिर दहेज की बलि चढ़ी एक गृहवधू

    दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी की हत्या कर उसे लटकाने का आरोप पति पर लगा. घटना कूचबिहार के नलंगीबाड़ी इलाके में घटी है. मृतका का नाम माम्पी बर्मन (21) है. माथाभांगा थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जानकारी मिली है कि नलंगीबाड़ी निवासी सिंटु बर्मन (27) के साथ माम्पी की शादी हुई थी. उनकी शादी में 1 लाख रुपए दहेज की रकम तय हुई थी. लेकिन शादी तक लड़की के परिवार वाले सिर्फ 50 हजार रुपए ही दे पाये.

  • हिली के ऐतिहासिक पुल के संरक्षण की उठी मांग

    हिली की यमुना नदी पर बना ऐतिहासिक पुल आज जर्जर हो चुका है. अब यह पुल पैदल, साइकिल, रिक्शा आदि के ही चलने लायक बचा है. इसके बगल में हाइवे पर बने बड़े पुल से ज्यादातर आवागमन होता है. लेकिन इसके बावजूद लोग चाहते हैं कि पुराने पुल को सहेजकर रखा जाये, क्योंकि उसका ऐतहासिक महत्व है.

  • घपले वाले स्टॉलों के लिए नयी डीड बनाने की तैयारी

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टॉलों के आवंटन में हुए घपले की लीपा-पोती करने में बाजार कमेटी (एसआरएमसी) जुट गयी है. विवादित स्टॉलों की की डीड एसआरएमसी के सचिव ने पहले ही अपने कब्जे में ले रखी है.

  • एसएमसी संग सरकार कर रही सौतेला व्यवहार : मेयर

    राज्य सरकार सिलीगुड़ी नगर निगम (एसएमसी) को कथित तौर पर उसका बकाया पैसा नहीं दे रही. इस वजह से नगर निगम विकास का काम नहीं कर पा रहा. मेयर का आरोप है कि हाउसिंग फॉर ऑल के लिए मिलनेवाले पैसे को भी राज्य सरकार ने रोक कर रखा है. इसके अलावा रूपश्री योजना के लिए सिलीगुड़ी शहर के दार्जिलिंग तथा जलपाईगुड़ी जिले के हिस्से को मिलाकर 674 विवाहयोग्य कन्याओं का आवेदन जमा करवाया गया था.

  • सड़क दुर्घटना में बाल बाल बचे तृणमूल नेता

    तृणमूल के नक्सलबाड़ी-1 नंबर ब्लॉक अध्यक्ष तथा पंचायत समिति में विरोधी दल नेता आनंद घोष एक सड़क दुर्घटना में बाल- बाल बचे. मंगलवार शाम बागडोगरा 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ईंट लदा ट्रक उनकी गाड़ी को धक्का मारकर घसीटते हुए 200 मीटर तक ले गया. घटना में गाड़ी बुरी तरह से टूट-फूट गयी है.

  • आइओसी की ओर से मॉकड्रिल का आयोजन

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड सिलीगुड़ी टर्मिनल तथा गुवाहाटी-सिलीगुड़ी पाइपलाइन प्रबंधन की ओर से मंगलवार को सालुगाड़ा में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था. बताया गया है कि सिलीगुड़ी शहर के बीचोबीच से पेट्रोलियम प्रोडेक्ट की पाइपलाइन गुजरती है.

  • किलकोट बागान के मैनेजर का किया घेराव

    मंगलवार सुबह मेटेली ब्लॉक के बीमार डंकन्स ग्रुप के किलकोट चाय बागान के श्रमिक बकाया मजदूरी की भुगतान की मांग पर आंदोलन पर उतर आये. मजदूरों ने मैनेजर का घेराव कर विरोध-प्रदर्शन किया. श्रमिकों का कहना है कि गत दिसंबर महीने से उन्हें मजदूरी नहीं दी जा रही है.

  • जलपाईगुड़ी: सर्किट बेंच का निरीक्षण करने पहुंचा हाइकोर्ट का प्रतिनिधिदल

    कलकत्ता हाइकोर्ट की जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच के अस्थायी परिसर और आवासीय सुविधाओं का मुआयना करने के बाद हाईकोर्ट का प्रतिनिधिदल मंगलवार को कोलकाता प्रस्थान कर गया. कानून मंत्री मलय घटक ने बताया कि अभी तक बुनियादी ढांचे पर राज्य सरकार की ओर से 40 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं.

  • तीन बच्चों ने निगले सिक्के, दो के गले में अटका

    अलग-अलग जगहों से तीन बच्चे पांच-पांच रुपये का सिक्का निगलने के बाद मालदा मेडिकल पहुंचे. जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने दो बच्चों की श्वास नली में फंसे सिक्के सूक्ष्म ऑपरेशन के जरिये सफलतापूर्वक निकाल बाहर किये.

  • देह व्यापार का आरोप में लोगों ने एक युवती व दो युवकों को रंगे हाथ पकड़ा

    हरिश्चन्द्रपुर कॉलेज के हॉस्टल में देह व्यापार चलाये जाने का आरोप सामने आया है. स्थानीय लोगों ने हॉस्टल के ही कुछ कर्मचारियों पर यह आरोप लगाया. रविवार शाम हॉस्टल के एक कमरे से दो युवकों व एक युवती को पकड़े जाने के बाद हंगामा खड़ा हो गया. स्थानीय लोगों ने उन्हें पुलिस को सौंप दिया. हालांकि पुलिस ने युवकों व युवती को गिरफ्तार नहीं किया है.

  • शिक्षक पर देशविरोधी टिप्पणी करने का आरोप, फूटा आक्रोश

    पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर अनुचित टिप्पणी करने का आरोप गाजोल इलाके के एक शिक्षक पर लगा है. शिक्षक की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर गाजोल ब्लॉक तृणमूल छात्र संगठन के लोग सड़क पर उतर आये. उनके साथ स्थानीय लोगों ने भी पथावरोध किया.

  • चार लाख रुपये चंदा के लिए पूर्व सैनिक पर हमला

    कूचबिहार कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित देवानहाट के शालबागान इलाके में एक पूर्व सेनाकर्मी के घर पर चंदा के लिए हमला किया गया. इतना ही नहीं, उनकी बुजुर्ग मां के साथ भी मारपीट की गयी. फिलहाल पूर्व सेनाकर्मी को जख्मी हालत में कूचबिहार एमजेएन अस्पताल में भर्ती किया गया है. परिवारवालों ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवायी है.

  • संपत्ति विवाद में मां-भाई को पीटा

    पैतृक संपत्ति हथियाने के लिए मंझले भाई ने सुनियोजित तरीके से मां और बड़े भाई को मार-पीटकर उन्हें घर से बाहर कर दिया. रविवार रात यह घटना मालदा शहर के दक्षिण हैदरपुर इलाके में घटी. वृद्ध मां अनवरा बेवा ने इंगलिशबाजार थाने में मझले बेटे मंटू शेख के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. घटना के बाद से आरोपी फरार है.

  • दुकानें बंदकर व्यापारियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    : पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत से देश का माहौल गरमाया हुआ है. बच्चों से लेकर बूढ़े तक हाथों में तिरंगा झंडा लेकर इस शहादत का बदला लेने की मांग कर रहे हैं. सोमवार को इस आंदोलन में व्यापारी वर्ग भी शामिल हो गया. सिलीगुड़ी के महावीर स्थान, खालपाड़ा तथा नया बाजार इलाके में व्यापारियों ने सुबह से ही अपनी दुकानें को बंद रखीं.

  • आतंकी हमले पर छात्रा की टिप्पणी से भड़के लोग

    पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया साइट पर अपना मत प्रकट करना करना स्वातंत्रता सेनानी परिवार के सदस्य को भारी पड़ गया. स्वतंत्रता सेनानी की पुत्रवधू व पोती को लोगों के आक्रोश के कारण घर छोड़ना पड़ा. पुलिस उनके घर को सुरक्षा दे रही है. स्थानीय वार्ड पार्षद भी लगातार निगरानी रख रहे हैं.

  • जिला माटी उत्सव में तेज आवाज पर नियंत्रण

    एक बार फिर प्रभात खबर ने अपना असर दिखाया. धूपगुड़ी में द्वितीय ऑडिटोरियम के शिलान्यास कार्यक्रम में माइक बजाये जाने को लेकर उठाये गये सवालों की खबर प्रभात खबर में छपने के बाद जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता. उसने स्पष्ट किया है कि आगामी 22-24

  • धूपगुड़ी में एक रात तीन घरों से लाखों की चोरी

    धूपगुड़ी शहर में एक ही रात तीन घरों में चोरी से इलाकावासियों में भय व्याप्त हो गया है. चोर नगद, गहने आदि मिलाकर लाखों का माल ले गये हैं. धूपगुड़ी नगरपालिका के छह नंबर वार्ड में रविवार देर रात यह घटना हुई. वारदात के समय दो घर बंद थे. गृहस्वामी परिवार के साथ किसी काम से बाहर गये थे.

  • हादसे को दो महीने बीते, पर अब भी समुचित इलाज नहीं

    मोटरबाइक के धक्के से उनका दाहिना पैरा टूट चुका है. उसके बाद 22 दिसंबर से उत्तरबंगाल मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में उपचाराधीन हैं केरन चाय बागान की निवासी प्रमिला मुंडा (24).

  • मालदा : 2014 में शहीद जवान का परिवार कच्चे मकान में रहने को विवश

    कश्मीर घाटी में शहीद हुआ था सेना का जवान तबरूक अंसारी मालदा : पुलवामा कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों की घटना ने मालदा जिले के शहीद जवान तबरूक अंसारी (35) के परिवारवालों की एक बार फिर दर्दभरी पुरानी यादों को ताजा कर दिया है.

  • सिलीगुड़ी : आतंकवाद के खिलाफ नहीं थम रहा जनाक्रोश

    सिलीगुड़ी : जम्मू कश्मीर के पुलवामा की आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के मौत के बाद पूरे देश के लोग एकजुट होकर घटना की निंदा कर रहे है.

  • सिलीगुड़ी : 11 दिनों बाद भी जांच टीम के हाथ खाली

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट (एसआरएमसी) में स्टॉलों के आवंटन या हस्तांतरण में हुए घोटाले व फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड की तलाश चेयरपर्सन सह दार्जिलिंग जिला शासक व सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कर रही हैं.

  • गंगतोक : हर शहीद के परिवार को तीन लाख देगी सिक्किम सरकार

    गंगतोक : सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने पुलवामा कश्मीर में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये मदद देने की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेने का भी आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री रविवार को सरमसा गार्डेन में तीन दिवसीय ‘साथी’ कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की.

  • गेजिंग : चामलिंग सबूत दें तो राजनीति छोड़ दूंगा : पीएस गोले

    गेजिंग : एक बार फिर पश्चिम सिक्किम में एसकेएम की चार दिवसीय परिवर्तन संकल्प यात्रा रविवार से मानेबुंग देन्ताम समष्टि में शुरू हुई. तामाबुंग वार्ड में जनता की ओर से भव्य स्वागत के बाद गांव के दलीय कार्यालय तक अध्यक्ष पीएस गोले ने पैदल यात्रा की. इस दौरान उनके साथ सैकड़ों उत्साही कार्यकर्ता शामिल हुए. दलीय कार्यालय में जाकर यह यात्रा सभा में तब्दील हो गयी. सभा को संबोधित करते हुए पीएस गोले ने कहा कि लिम्बु और तमांग समुदायों के लिये सीट आरक्षण के प्रति पवन चामलिंग की सरकार गंभीर नहीं

  • नागराकाटा : चाय बागान के बाबू स्टाफ व सब-स्टाफ का नहीं बढ़ा वेतन

    नागराकाटा : सरकारी निर्देश के बावजूद चाय बागान के बाबू स्टाफ व सब-स्टाफ का वेतन नहीं बढ़ाया गया. इसे लेकर पीड़ितों में भारी नाराजगी है.

  • गंगतोक : सिक्किम में पूर्वोत्तर भारत की पहली स्कीइंग ट्रेनिंग

    गंगतोक : पूर्वी भारत के लद्दाख नाम से चर्चित नाथांग घाटी में भारत के विभिन्न क्षेत्र से आये साहसिक पर्यटन के शौकीन विद्यार्थियों के लिए दो हफ्ते का स्कीइंग प्रशिक्षण दिया गया. 12200 फुट की ऊंचाई पर स्थित सुंदर इस हिमाली गांव नाथांग घाटी में सिक्किम के पर्यटन विभाग के अधीन इंडियन सेंटर फॉर एडवेंचर एंड इको-टूरिज्म, चेम्चे, दक्षिण सिक्किम द्वारा यह आयोजन किया गया. तेलंगाना, कोलकाता, मुम्बई व सिक्कम के 31 युवाओं ने इसमें हिस्सा लिया.

  • जलपाईगुड़ी फॉरेस्ट डिवीजन के आठ रेंजों में 20 टीमें कर रही हैं निगरानी

    जलपाईगुड़ी के विभिन्न वनांचलों में टीम के सदस्यों ने निगरानी शुरू कर दी मयनागुड़ी : पतझड़ के मौसम में जंगल में झड़े पत्तों में आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए वन विभाग ने फायर वॉचर टीमें गठित की हैं. जलपाईगुड़ी के विभिन्न वनांचलों में टीम के सदस्यों ने निगरानी शुरू कर दी है. जलपाईगुड़ी वन डिवीजन अतंर्गत आठ रेंजो के लिए 20 टीमें गठित की गयी हैं. एक टीम में पांच से छह लोग हैं. टीम सदस्य दिन-रात अपने काम में लगे हैं.

  • कूचबिहार में 54.5 करोड़ की पेयजल परियोजना शुरू

    कूचबिहार : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रविवार को कूचबिहार शहर में पेयजल परियोजना का उद्घाटन हुआ. कूचबिहार नगरपालिका के 10 नंबर वार्ड के महाश्मशान संलग्न इलाका स्थित इस पेयजल परियोजना का उद्घाटन उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने किया. नगरपालिका के दिवंगत पूर्व-चेयरमैन बीरेन कुंडू के नाम पर इस परियोजना का नामकरण किया गया है. कार्यक्रम में मंत्री के अलावा कूचबिहार नगरपालिका के चेयरमैन भूषण सिंह, सांसद पार्थ प्रतिम राय, विधायक मीहिर गोस्वामी, जिला परिषद के लोकनिर्माण कार्याध्यक्ष अब्दुल जलील अहमद सहित अन्य उपस्थित थे.

  • कूचबिहार : उत्तर बंगाल विकास मंत्री को मिली जेड सुरक्षा

    कूचबिहार : पश्चिम बंगाल सरकार अपने मंत्रियों एवं विधायक-सांसदों की सुरक्षा को लेकर संजीदा हो गयी है. इसी क्रम में उसने उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष की वाई सुरक्षा कवच को बढ़ाकर उसे जेड सुरक्षा कर दिया गया है. शनिवार देर शाम यह जानकारी कूचबिहार के एसपी अभिषेक गुप्ता ने दी है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर उत्तर बंगाल के सभी सांसद-विधायकों और मंत्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है.

  • सैन्य बलों के खिलाफ टिप्पणी करने पर युवक हिरासत में

    शुक्रवार रात विश्व बसाक नामक एक युवक को फेसबुक पर भारतीय सैन्य बलों के लिए अनुचित टिप्पणी करने के आरोप में जलपाईगुड़ी जिले की धूपगुड़ी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. आरोपी युवक पेशे से मेडिकल टेक्नीशियन है और धूपगुड़ी नगरपालिका इलाके के पांच नंबर वार्ड के मध्यपाड़ा का रहनेवाला है.

  • एक लाख रुपये की लूट के बाद एटीएम में लगायी आग

    मालदा शहर के बिल्कुल खास इलाके दो नंबर गवर्नमेंट कॉलोनी में एक सरकारी बैंक के एटीएम में लूटपाट की गयी. एटीएम में तोड़फोड़ करने के साथ ही उसमें आग लगा दी गयी. एटीएम केबिन में लगा सीसीटीवी कैमरा और एसी को भी तोड़ दिया गया है. शुक्रवार देर रात घटी इस घटना का शनिवार तड़के पता चला.

  • अंजान कंधों पर तय होता है अंतिम सफर

    वृद्धाश्रम में रहने वाली वृद्ध महिलाओं के खिलखिलाते चेहरों को देखिये, उनकी मुस्कुराती आंखों को पढ़िये जैसे बेफ्रिक जिंदगी जीने का कोई कोचिंग सेंटर हो. लेकिन झांकिये जरा उनकी झुर्रियों में, उठाइये माथे के सिलवटों की परतों को. इसमें दिखेंगे आपको कई जख्म. इन हंसते-खिलखिलाते झुर्रियों में छिपा है बहुत सा दर्द.

  • पहाड़ पर भारी ओलावृष्टि, सिलीगुड़ी में बारिश

    शनिवार शाम करीब छह बजे बारिश होने से एक बार फिर सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में ठंड लौट आयी है. दोपहर दो बजे के बाद बदली छानी शुरू हुई और चार बजे के आसपास ठंडी हवाएं चलने लगीं. इसके बाद बारिश से फिर लोगों को गर्म कपड़ों में लिपटना पड़ा. इससे पहले सुबह करीब 11 बजे के आसपास दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में बारिश शुरू हुई.

  • राज्य के विद्यार्थी ऑनलाइन उच्चशिक्षा की सुविधा से वंचित

    यूजीसी की ओर से 2016 में ऑनलाइन उच्चशिक्षा के लिए विज्ञप्ति जारी की गयी थी. मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स (मूक) के माध्यम से घर बैठे पढ़ाई की सुविधा देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से विज्ञप्ति जारी की गयी है. लेकिन तीन साल बाद भी राज्य के किसी भी उच्च शिक्षा संस्थान में यह सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी है. इसे लेकर राज्य के विद्यार्थी निराश हैं.

  • होटल में पत्नी ने लगायी फांसी पति ने खाया विषाक्त पदार्थ

    शनिवार की सुबह जलपाईगुड़ी शहर के एक होटल से एक दंपती का शव बरामद किया गया. अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा निवासी प्रदीप बसाक (36) और उसकी पत्नी सुप्रिया राय बसाक (26) का शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. होटल सूत्रों ने बताया कि प्रदीप और सुप्रिया अपने चार साल के बच्चे के साथ शुक्रवार को थाना मोड़ स्थित होटल में पहुंचे.

  • गोजमुमो नेता पर हमले के आरोपियों की हो गिरफ्तारी

    गोजमुमो नेता निर्मल छेत्री पर जानलेवा हमला करनेवाले को गोजमुमो (विनय गुट) ने पुलिस प्रशासन ने 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने की मांग की है. बीते गुरुवार को शहर के मोटर स्टैंड के पास गोजमुमो नेता निर्मल छेत्री पर प्राणघातक हमला हुआ था. उक्त हमले के आरोप में

  • गुलजार होने लगा इको रिसोर्ट पार्क

    धूपगुड़ी प्रखंड अंतर्गत भारत-भूटान सीमावर्ती क्षेत्र के सुकृति नदी में स्थित इको रिसोर्ट पार्क इन दिनों पूरे शवाब में है. यहां पहाड़ नदी नाला प्राकृतिक छटाओं के बीच जुगल जोड़ी का संगम स्थल हो गया है. इतना ही नहीं, पार्क के आसपास कोई व्यक्ति एक बार घूम ले अपने को स्वस्थ महसूस करने लगता है.

  • हाथियों ने किया हमला, 11 घर क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे लोग

    एक ही रात नागराकाटा ब्लॉक की दो जगहों पर हुये हाथी के हमलों में 11 घर क्षतिग्रस्त हो गये. आंगराभासा-1 ग्राम पंचायत के अपर केलाबाड़ी बस्ती में हाथी ने नौ घरों को तहस-नहस कर दिया.

  • ममता के आंदोलन को विकास बोर्ड का समर्थन

    केंद्र सरकार तथा भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी द्वारा शुरू आंदोलन का पहाड़ के विभिन्न विकास बोर्डों ने समर्थन किया है. विकास बोर्ड के प्रतिनिधियों का कहना है कि केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ ममता जहां भी आंदोलन करेंगी वहां विकास बोर्ड के सभी सदस्य शामिल होंगे.

  • एक मार्च को कोलकाता के मेट्रो चैनल में होगा प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी नगर निगम के सब्र का बांध अब टूटने लगा है. अब राज्य सरकार की उपेक्षा बर्दाश्त से बाहर है. यह बातें सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर तथा माकपा विधाकय अशोक भट्टाचार्य ने कही. वह शुक्रवार को अपने कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उनका कहना है कि राज्य सरकार सिलीगुड़ी नगर निगम को महत्व नहीं दे रही है. राज्य सरकार से आर्थिक सहयोग नहीं मिलने के कारण विकास योजनाएं प्रभावित हो रही है.

  • कई स्टॉलों के पास अवैध निर्माण

    उत्तर बंगाल में कच्चे माल की सबसे बड़ी थोक मंडी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टालो के आवंटन या हस्तांतरण में नियमों की अनदेखी व फर्जीवाड़े का मामला परत दर परत सामने आ रहा है. आज और भी कई रहस्य सामने आया है. एक तरफ मार्केट कमेटी अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्यवाई करती है,

  • जवानों पर बर्बर हमले के खिलाफ कूचबिहार में आक्रोश

    कश्मीर में हुये आतंकी हमले की घटना के खिलाफ शुक्रवार को कूचबिहार शहर में तीव्र आक्रोश देखने को मिला. शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने और आतंकी हमले की घटना के विरोध के लिये सैंकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे. कूचबिहार प्रेस क्लब की ओर से मोमबत्ती जुलूस निकाला गया व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका.

  • स्टार प्लस के ‘टॉप डांसर’ का डुआर्स में डांस शो

    स्टार प्लस चैनल का ‘टॉप डांसर’ सिक्किम का मिंग्मा डी लेप्चा पहली बार डुआर्स के मेटेली के सामसिंग के पीपी लाइन में डांस शो करने पहुंचा है. एमवाईए पीपी लाइन सामसिंग ने कार्यक्रम का आयोजन किया है.

  • कोलकाता : बाइक से 12 देशों में ‘बाघ बचाओ, परिवेश बचाओ’ का संदेश देगा दंपती

    बाघ भले ही हिंसक पशु है, लेकिन जंगल की सुंदरता इसकी वजह से ही है. पश्चिम बंगाल का सुंदरवन का नाम पूरे विश्व में सिर्फ दो वजहों से मशहूर है. पहला यहां का मैंग्रो फोरेस्ट व दूसरा रॉयल बंगाल टाइगर. बाघ की संख्या जिस प्रकार से कम हो रही है, वह पर्यावरण व वन्य-जीव चक्र के लिए और भी ज्यादा खतरनाक साबित होगा.

  • रायगंज : सड़क की बदहाली के खिलाफ एनएच किया जाम

    शहर संलग्न इलाके की सड़क की बदहाली और प्रशासनिक उपेक्षा के प्रतिवाद में स्थानीय लोगों ने एनएच-34 को जाम कर दिया. गुरुवार को रायगंज शहर संलग्न ग्वालपाड़ा इलाके में पथावरोध किया जिसमें स्कूली विद्यार्थी भी बड़ी संख्या में शामिल हुए. खबर लिखे जाने तक पथावरोध जारी था. हालांकि घटनास्थल पर रायगंज थाना पुलिस की टुकड़ी पहुंच गयी थी. इसके बावजूद मसले का निपटारा नहीं हुआ था.

  • बालुरघाट : बाढ़ पीड़ितों को मिली क्षतिपूर्ति व अन्य सुविधाएं

    पिछले साल दक्षिण दिनाजपुर जिले में आयी भीषण बाढ़ से प्रभावित लोगों को राज्य सरकार ने क्षतिपूर्ति प्रदान की है. गुरुवार को गंगारामपुर ब्लॉक प्रशासन और गंगारामपुर पंचायत समिति के संयुक्त प्रयास से जिला प्रशासन ने ये सुविधायें प्रदान की गयीं.

  • इस्लामपुर : दलंचा नदी पर दो पुल बनाने का प्रस्ताव विधायक ने भेजा

    इस्लामपुर ब्लॉक की दलंचा नदी पर दो पुल बनाने का प्रस्ताव इस्लामपुर के विधायक कन्हैयालाल अग्रवाल ने भेजा है. माटीकुंडा-1 और दो नंबर ग्राम पंचायतों को जोड़ने वाले डांगापाड़ा और पंडितपोता-2 ग्राम पंचायत के दाड़ीभीट में दलंचा नदी पर अस्थायी पुल बनाकर लोग आवागमन करते हैं.

  • दिनहाटा: शराब की दुकान के खिलाफ महिलाओं ने सौंपा ज्ञापन

    आबादी और शिक्षण संस्था वाले इलाके में शराब की दुकान खोले जाने के खिलाफ महिलाओं ने अपना मोरचा जारी रखा है. गुरुवार को उन्होंने बाइपास शराब विरोधी संग्राम कमेटी के बैनर तले दिनहाटा नगरपालिका के चेयरमैन और एसडीओ को अलग अलग ज्ञापन सौंपे. ज्ञापन में शराब की दुकान खोले जाने का कड़ा विरोध किया गया है. उल्लेखनीय है कि महिलायें संगठित होकर शराब की दुकान खोले जाने का पिछले दो सप्ताह से अभियान चला रही हैं.

  • कूचबिहार : नौकरी नहीं मिलने से हताश युवक ने दी जान

    कूचबिहार : शिक्षक की नौकरी की उम्मीद में खेत बेचकर डीएलएड कोर्स किया. लेकिन काफी इंतजार के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो कूचबिहार जिले के मेखलीगंज के भोटबाड़ी इलाका निवासी मकसूदुल हक (28) अवसाद में चला गया और उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

  • मालदा : आठ हजार करोड़ के कृषि ऋण का लक्ष्य निर्धारित: अरूप राय

    मालदा : राज्य सरकार ने कृषि क्षेत्र में विकास की गति को तेज करने के लिये सहकारी बैंकों के माध्यम से आठ हजार करोड़ रुपए के कृषि ऋ ण प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके अलावा स्वनिर्भर दलों को 1200 करोड़ रुपये के कर्ज दिये जायेंगे. गुरुवार को मालदा के जिला केंद्रीय सहकारी बैंक की बैठक में भाग लेने आये सहकारिता मंत्री अरुप राय ने उक्त जानकारी दी.

  • सिलीगुड़ी : डीड की ओरिजनल कॉपी गायब, बढ़ा रहस्य, फर्जीवाड़े के खुलासे का दौर जारी

    गुड़ी : उत्तर बंगाल में कच्चा माल की सबसे बड़ी थोक मंडी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टॉलों के आवंटन या हस्तांतरण में फर्जीवाड़े ने सारा रिकार्ड तोड़ दिया है. फर्जीवाड़े के एक से एक मामले सामने आ रहे हैं. आवंटित स्टॉल के डीड, डीड के अनुसार पूर्व मालिक व उनके साथ की गयी साझेदारी के डीड व अन्य दस्तावेज तक वर्तमान काबिज के पास नहीं हैं. बल्कि अवैध तरीके से तैयार किये गये स्टॉल आवंटन के डीड की एक भी मूल ओरिजनल कॉपी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट कमेटी (एसआरएमसी) कार्यालय में भी नहीं है.

  • सिलीगुड़ी : नगर निगम का किया घेराव, विरोध-प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी नगर निगम एक ओर जहां शहर को साफ रखने का दावा कर रही है वहीं दूसरी ओर कई वार्डों में कचरे का अंबार लगा हुआ है. यह आरोप कांग्रेस ने लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि सिलीगुड़ी नगर निगम के 40 नंबर वार्ड स्थित सुभाष नगर, गौरांग पल्ली, अशरफ नगर, दुर्गा नगर जैसे कई इलाकों में हर वक्त कचरों का अंबार लगा रहता है. कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि रुपश्री के लिए आवेदन करने के बाद भी समय पर योजना का पैसा नहीं मिल पाता है.

  • सिलीगुड़ी : रेलवे स्टेशनों की बढ़ायी जा रही सुरक्षा

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी तथा एनजेपी सहित तमाम प्रमुख रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है. साथ ही साफ सफाई पर विशेष जोर दिया जा रहा है. सुरक्षा से किसी भी प्रकार से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह बातें डीआरएम सीपी गुप्ता ने कही. वह बृहस्पतिवार को एनजेपी स्थिति डीआरएम कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि विभिन्न स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए जरूरी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं. आरपीएफ की निगरानी बढ़ा दी गई है. सीसीटीवी कैमरे आदि पहले ही लगा दिए गए थे.

  • सिलीगुड़ी : डीएचआर को और विकसित करने का प्लान तैयार

    विश्व धरोहर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) को और विकसित करने का निर्णय रेलवे ने लिया है. इसके लिए यूनेस्को का कॉम्प्रीहेन्सिव कंजरवेशन एंड मैनेजमेंट प्लान (सीसीएमपी) भी अंतिम चरण में पहुंच गया है. प्लान का कार्य पूरा होने पर यूनेस्को की अध्यक्षता में एक बैठक बुलायी जायेगी.

  • सिलीगुड़ी : एक ही रात बदले गये 160 पुलिस अधिकारी

    लोकसभा चुनाव से पहले सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्पन्न बंगाल में पुलिस महकमा में भारी फेरबदल हुआ है. कई - कई थाने से तो अधिकारियों की पूरी टीम ही बदल दी गई है. करीब डेढ़ सौ से भी अधिक एसआई तथा एएसआई स्तर के पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

  • मालदा : दो दुर्घटनाओं में एक की मौत, पांच घायल

    मोटरबाइकों की दो अलग अलग दुर्घटनाओं में एक छात्र नेता की मौत हो गयी जबकि पांच बाइक सवारों को गंभीर हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों ही घटनायें बुधवार की रात को घटी हैं. वहीं, मृत सवार की पहचान तृणमूल छात्र परिषद के ब्लॉक अध्यक्ष आसिफ इकबाल (21) के नाम से की गयी है. यह घटना मालदा जिले के गाजोल थानांतर्गत एनएच-34 पर कुदुबाड़ी संलग्न इलाके में घटी है.

  • अलीपुरद्वार : यह जिला अस्पताल है या डंपिंग ग्राउंड!

    : जिला अस्पताल और गंदगी! यकीन नहीं होता. लेकिन यह सच है कि जिला अस्पताल का परिसर डम्पिंग ग्राउंड में तब्दील हो गया है. जबकि अस्पताल को स्वच्छता की मिसाल होनी चाहिये. कारण, कि बीते डेढ़ साल से अस्पताल परिसर के कचरों की सफाई नहीं हुई है. नतीजा, कचरों का अंबार जमा हो गया है.

  • स्वच्छ भारत मिशन के तहत उठाया कदम, चाय बागान के कारखानों में बनाये जायेंगे शौचालय

    स्वच्छ भारत मिशन को एक कदम और आगे ले जाते हुए भारतीय टी बोर्ड ने एक अभूतपूर्व फैसला लेते हुए सभी चाय बागानों के कारखानों में शौचालय बनवाने का निर्णय लिया है. इस निर्णय का चाय बागान प्रबंधन से लेकर श्रमिक संगठनों ने स्वागत किया है.

  • उज्जवला योजना के बावजूद लकड़ी व्यवसाय चरम पर

    केंद्र सरकार की ओर से उज्जवला योजना के तहत गैस दिये जाने के बावजूद भी चामुर्ची से सटा काला पानी-बंदा पानी इलाकों के लोग आज भी जलावन के लिए लकड़ी बेचने का व्यवसाय नहीं छोड़ पाए हैं. प्रतिदिन सुबह ये लकड़हारे कालापानी इलाकों से लकड़ियां बेचकर अपने बच्चों को दो जून की रोटी का जुगाड़ कर पाते हैं.

  • दार्जिलिंग : दार्जिलिंग में लोकतंत्र की रक्षा के लिए गृहमंत्री से गुहार

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में लोकतंत्र नहीं होने का आरोप लगाते हुए ऑल पार्टी को-ऑर्डिनेशन कमेटी ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है. यह जानकारी क्रामाकपा के केन्द्रीय प्रवक्ता गोविन्द छेत्री ने दी. स्थानीय पार्टी कार्यालय में श्री छेत्री ने बताया कि ऑल पार्टी को-ऑर्डिनेशन कमेटी फॉर सेव डेमोक्रेसी ने राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है, जिस पर कमेटी के संयोजक किशोर प्रधान ने हस्ताक्षर किया.

  • दार्जिलिंग : अंजलि शर्मा पर बाल कलाकारों से मारपीट की प्राथमिकी दर्ज

    बाल कलाकारों से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा (विनय गुट) ने दार्जिलिंग सदर थाने में गोरखालैंड संयुक्त संघर्ष समिति की कार्यकर्ता अंजलि शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. यह जानकारी युवा मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव अरुण छेत्री ने दी.

  • नागराकाटा : जरूरतमंद मेधावी छात्रा से मिलने पहुंची बीडीओ

    नागराकाटा : बागान में काम करके कॉलेज की शिक्षा को जारी रखनेवाली बंद धरनीपुर चाय बागान की असहाय छात्रा राधिका और रेनुका सार्की से मुलाकात करने गुरुवार को नागराकाटा प्रखंड अधिकारी स्मृता सुब्बा उनके घर पहुंची. प्रखंड अधिकारी ने दोनों बहनों से मुलाकात कर प्रशासन की ओर से हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया. कॉलेज एडमिशन के लिए कुछ सहयोग राशि के साथ ही डायरी-कलम व कॉपी प्रखंड अधिकारी ने छात्रा को दिया.इस तरह प्रथम बार प्रखंड अधिकारी के घर पहुंचने पर दोनों बहनों ने प्रखंड अधिकारी को धन्यवाद दिया.

  • बिन्नागुड़ी/नागराकाटा : जागरूकता के लिए एसएसबी के सहयोग से निकली रैली

    भूटान से सटे सीमावर्ती क्षेत्र के गराकाटा थाना अंतर्गत जीटी चाय बागान में एसएसबी कैंप के पास कम्यूनिटी कम्युनिटी हॉल में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसके बाद एक रैली भी निकाली गई. प्रधानमंत्री की ओर से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर पूरे देश में जगह-जगह सामाजिक संस्थाओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन के अलावे जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाता है.

  • जलवायु परिवर्तन से खत्म हो सकते हैं बंगाल टाइगर, वैज्ञानिकों के अनुसार, 2070 तक नष्ट हो जायेंगे बाघों के आवास

    वैज्ञानिकों का कहना है कि जलवायु परिवर्तन और समुद्र के बढ़ते जल स्तर के कारण प्रसिद्ध बंगाल टाइगर का आखिरी तटीय गढ़ और दुनिया का सबसे बड़ा मैंग्रोव वन माने जाने वाले सुंदरवन अगले 50 वर्षों में नष्ट हो सकता है.

  • ईटाहार : माध्यमिक परीक्षा केंद्र पर फर्जी परीक्षार्थी का खुलासा

    ईटाहार : ईटाहार बानबोल उच्च विद्यालय के माध्यमिक परीक्षा केंद्र पर एक फर्जी परीक्षार्थी को लेकर विद्यालय में हलचल मच गयी. पहले दिन परीक्षा को ठीक-ठाक से बीता, लेकिन दूसरे दिन स्कूल में यह चर्चा फैल गयी कि यहां एक फर्जी परीक्षार्थी है. शिक्षकों ने उसे खोज निकाला. पूछताछ के बाद परीक्षा खत्म होने तक उसे प्रशासन की निगरानी विद्यालय में रखा गया. बाद में छोड़ दिया गया.

  • जलपाईगुड़ी: मंत्री गौतम देव ने लिया सर्किट बेंच का जायजा, कहा, अंतिम चरण का काम इसी महीने हो जायेगा पूरा

    नौ मार्च को कोलकाता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच का उद्घाटन दुबारा किया जायेगा. बुधवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने इसकी तैयारियों का मुआयना किया. उन्होंने बताया कि बाकी कामों को इसी महीने में ही पूरा कर लिया जायेगा. मंत्री के साथ जिला शासक शिल्पा गौरिसरिया, अतिरिक्त जिला शासक (साधारण) सुनील अग्रवाल, लोक निर्माण, पीएचई व बिजली विभाग के अधिकारियों ने मुआयना के बाद बैठक की.

  • रायगंज : लोक कलाकारों व पत्रकारों को सीएम का प्रशस्तिपत्र

    रायगंज : जिले के लोक कलाकारों व पत्रकारों को मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर किये हुये प्रशस्तिपत्र प्रदान किया गया. बुधवार को रायगंज के जिला शासक कार्यालय में जिले को लोक कलाकारों एवं पत्रकारों को जिला शासक अरविंद कुमार मीणा ने पुरस्कार प्रदान किया.

  • सिलीगुड़ी : एसएसबी का एलईडी मरम्मत प्रशिक्षण शिविर संपन्न

    आठवीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) खपरैल ने सीमावर्ती इलाके के लोगों में स्वरोजगार के अवसर हेतु मानव संसाधन विकास योजना के तहत गत 23 जनवरी को लोहागढ़ सीमा चौकी के मांझा गांव में एलईडी बल्ब की मरम्मत का कोर्स शुरू किया था. इसका शुभारंभ डीआइजी, क्षेत्रीय मुख्यालय रानीडंगा अमित कुमार ने किया था.

  • माथाभांगा : शराब का लाइसेंस रद्द करने को लेकर पथावरोध

    माथाभांगा-1 ब्लॉक के भोगरामगुड़ी ग्राम पंचायत इलाके के पाइकेरटारी में शराब का लाइसेंस रद्द करने की मांग पर राज्य सड़क पर पथावरोध चला. इलाके की महिलाएं शराब की दुकान तोड़कर सरकार द्वारा दिये गये लाइसेंस को रद्द करने की मांग करने लगी. मांग के समर्थन में बुधावर को माथाभांगा-1 ब्लॉक पाइकेरटारी इलाके की महिलाओं ने राज्य सड़क का अवरोध किया. इस अवरोध से इलाके में वाहनों की भारी जाम लग गया. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ.

  • बालुरघाट : तीन नाबालिग सहित चार लोगों पर चोरी का आरोप

    चोरी के आरोप में तीन लाबालिग सहित चार लोगों को बंसीहारी थाना पुलिस ने अदालत में पेश किया गया. आरोपियों में पीयूष सरकार (15) बुनियादपुर के उत्तरपाड़ा इलाके का निवासी है. मिंटू सरकार (14) बंसीहारी थाना के बड़ाइल व सुब्रत दत्त (13) बंसीहारी थाना के अलीगाड़ा इलाके का निवासी था.

  • सिलीगुड़ी : प्लास्टिक कैरीबैग के खिलाफ चला अभियान

    सिलीगुड़ी नगर निगम ने एक बार फिर से प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग के खिलाफ अभियान चलाया है. बुधवार को सिलीगुड़ी जंक्शन इलाके में यह अभियान चलाया गया. काफी संख्या में नगर निगम के कर्मचारी प्रधान नगर थाना इलाके में पहुंचे. उसके बाद प्रधान नगर थाने से लेकर सिलीगुड़ी जंक्शन तक दुकानों में छापेमारी की गई

  • सिलीगुड़ी : वेलेंटाइन डे आज, शॉपिंग मॉल-रेस्तरां रहेंगे गुलजार

    प्रेम का पर्व ‘वैलेंटाइन डे’ 14 फरवरी, गुरुवार को देश-दुनिया के साथ ही सिलीगुड़ी में भी पूरे उत्साह से मनेगा. इसे लेकर युवाओं में खास तौर पर जोश देखा जा रहा है. विदेशी पर्व वैलेंटाइन डे को समय के साथ सामाजिक मान्यता मिलती जा रही है. प्रेम के इजहार के लिए पूरे साल इस दिन का युवा इंतजार करते हैं.

  • सिलीगुड़ी : रेगुलेटेड मार्केट घोटाला-8 : चाय दुकानदार की शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्के ट में स्टॉलों के आवंटन में एक और गड़बड़ी का पर्दाफाश हुआ है. अक्तूबर 2018 में एक चायवाले ने स्टॉलों में आवंटन में अनियमितता के खिलाफ जो आवाज उठायी, अब सही साबित होती लग रही है. 21 साल उसने दुकान चलायी, लेकिन उसे एग्रीमेंट नहीं मिला और अंतत: उसी की दुकान में ताला लगा दिया गया. जबकि उसने सलामी जमा करवाकर दुकान का आवंटन कराया था.

  • सिलीगुड़ी : एक ही स्कूल के दो शिक्षकों में मारपीट

    एक ही स्कूल के दो शिक्षकों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. इस घटना से स्कूल का माहौल गरमाया हुआ है. बुधवार को यह घटना बागडोगरा के पूर्व विवेकानंद इलाके में घटी है. घटना में एक शिक्षक बुरी तरह से घायल है. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इलाजरत है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल शिक्षक का नाम अमित कर्मकार है.

  • सिलीगुड़ी : एक महीने बाद फिर टूटा निगम कर्मियों का धैर्य

    करीब 1 महीने तक शांत रहने के बाद सिलीगुड़ी नगर निगम के कर्मचारियों का एक बार फिर से धैर्य टूट गया है. यह लोग विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को एक बार फिर से आंदोलन पर उतर आए हैं. तृणमूल कांग्रेस समर्थित श्रमिक संगठन आइएनटीटीयूसी के अधी सिलीगुड़ी पौर कर्मचारी समिति के बैनर तले बुधवार को काफी संख्या में नगर निगम कर्मचारी निगम कार्यालय पहुंचे. इनलोगों ने विभिन्न मांगों के समर्थन में डिप्टी मेयर राम भजन महतो को एक ज्ञापन दिया.

  • सिलीगुड़ी : अवैध कब्जे पर मंत्री ने जतायी चिंता

    सरकारी कामों में तेजी लाने के लिए बुधवार को माटीगाड़ा के बीडीओ कार्यालय में एक प्रशासनिक बैठक का आयोजन किया गया था. लगभग तीन घंटों तक चली बैठक में माटीगाड़ा आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को दिये जानेवाले पौष्टिक आहार को लेकर आंगनबाड़ी कर्मियों से बात की गयी.

  • दार्जिलिंग: गोरामुमो प्रमुख ने दिया संगठन को मजबूत बनाने का निर्देश

    दार्जिलिंग: मिरिक के गोरामुमो प्रतिनिधियों को अध्यक्ष मन घीसिंग ने संगठन को और मजबूती प्रदान करने लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. गोरामुमो शाखा के अध्यक्ष महेन्द्र खडका के नेतृत्व में प्रतिनिधियों ने गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग से बुधवार को मुलाकात की.

  • नागराकाटा : परीक्षार्थियों को बांटे पानी, कलम व चॉकलेट

    माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को नागराकाटा ब्लॉक स्थित संत मैरिस बोर्डिग स्कूल में माध्यमिक परीक्षार्थियों के बीच पानी, कलम और चॉकलेट का वितरण किया गया. परीक्षार्थियों को ये सुविधा नागराकाटा ब्लॉक तृणमूल छात्र परिषद की ओर से की गयी.

  • दार्जिलिंग : दार्जिलिंग में निकला मौन जुलूस

    आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व में बुधवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल में गणतंत्र की सुरक्षा की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. इस धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिये राज्य की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पहले ही दिल्ली पहुंच चुकी हैं.

  • धूपगुड़ी : हाथी के गांव में घुसने की सूचना पर जान बचाकर भागे लोग

    धूपगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी ब्लॉक की मांगुरमारी-1 ग्राम पंचायत के पूर्व मांगुरमारी गांव में मंगलवार देर रात सोनाखाली जंगल से घुस आये दल से भटके हाथी ने तांडव मचाया. हाथी ने दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. एक घर की खिड़की तोड़कर हाथी सूंढ़ भीतर घुसाकर भोजन खोज रहा था तभी परिवार के लोगों को इसकी भनक लग गयी. प्रदीप सिंह राय उनकी पत्नी और बच्चा भागकर घर से बाहर निकले.

  • अलीपुरद्वार : 43 लाख 60 हजार रुपये का अनुदान वितरित

    अलीपुरद्वार नगरपालिका में नगरपालिका के 20 वार्डों में कुल मिलाकर 251 लोगों को 43 लाख 60 हजार रुपए का अनुदान और सेवाओं का वितरण किया गया. अलीपुरद्वार के नगरपालिका हॉल में एक कार्यक्रम के द्वारा सुविधायें प्रदान की गयी है. इस दौरान अलीपुरद्वार विधायक सौरभ चक्रवर्ती, उप प्रभागीय अधिकारी कृष्णभ घोष भी मौजूद रहे.

  • दार्जिलिंग : दिल्ली में गोरखा वेलफेयर सेंटर का हुआ शिलान्यास

    दिल्ली के साकेत में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जीटीए के चेयरमैन विनय तमांग ने गोरखा वेलफेयर सेंटर निर्माण का शिलान्यास किया. तकरीबन 20 करोड़ की लागत से बनने जा रहे इस सेंटर से बंगाल के साथ-साथ पूरे देश के गोरखाओं को राजधानी में सुविधा होगी. विनय तमांग ने बताया कि निर्माण कार्य दो साल में पूरा होगा.

  • बर्दवान : बम बनाने में गिरफ्तार युवक को भेजा पुलिस रिमांड पर

    बर्दवान : गलसी थाना पुलिस ने बम बनाने में शेख आबदुल्ला उर्फ सहर को थाना अंतर्गत जागुलीपाडा निवासी को गिरफ्तार किया था.

  • सिलीगुड़ी : अशोक भट्टाचार्य ने मंत्री से की जांच कराने की मांग

    प्रभात खबर की ओर से खोजी पत्रकारिता सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टॉल आवंटन में घपले को परत-दर-परत उजागर कर रही है. प्रशासन इसे लेकर पहले ही हरकत में आ चुका है और अब राजनीतिक खेमों में भी हलचल शुरू हो गयी है. सिलीगुड़ी के माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य, जो कि शहर के मेयर भी हैं, ने विधायक की हैसियत से पूरे मामले की जांच कराने और मौजूदा बाजार कमेटी को भंग करने की मांग की है.

  • सिलीगुड़ी : शुरू हो गयी है ई-कार्ड से निमंत्रण की परंपरा

    देर से ही निमंत्रण पत्र व्हाट्सएप से आने की शुरुआत हो चुकी है. निश्चित रूप से पर्यावरण की दृष्टि से यह एक बहुत ही नेक एवं सराहनीय कदम है. इससे से दिखावे में आकर अनाप-शनाप खर्च में भी कमी आयेगी. शादी, सालगिरह, जन्मदिन, 25वी वर्षगांठ, 50वी वर्षगांठ आदि अवसरों पर निमंत्रण कार्ड की साइज और वजन लगातार बढ़ने लगे हैं.

  • सिलीगुड़ी : लगातार दूसरे दिन सड़क पर उतरे कांग्रेसी

    सिलीगुड़ी : कोलकाता के मेट्रो चैनल में धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं के गिरफ्तारी का इसर सिलीगुड़ी में दिखने लगा है. सोमवार को सिलीगुड़ी विधानसभा यूथ कांग्रेस की ओर से मुंह में काली पट्टी बांधकर वेनस मोड़ में विरोध प्रदर्शन किया गया.

  • बागडोगरा : पैर को हाथ बना मुकाम पाने की हसरत, पैर से लिख रही है माध्यमिक परीक्षा की कॉपी

    कहते हैं कि यदि दृढ़ इच्छा शक्ति हो और मन में कुछ करने का जज्बा रहे तो इंसान कुछ भी कर सकता है. इसको सिलीगुड़ी के निकट विधान नगर की रहने वाली सुष्मिता मंडल ने साकार कर दिखाया है. सुष्मिता जन्म से ही दिव्यांग है. उसके दोनों हाथ नहीं हैं. एक हाथ तो पूरी तरह से नहीं है जबकि दूसरा हाथ भी किसी काम का नहीं है. एक हाथ काफी छोटा है और उसमें मात्र 2 उंगलियां हैं. वह कुछ भी इस हाथ की सहायता से पकड़ नहीं सकती. जीवन में संघर्ष के लिए वह कठोर लड़ाई लड़ रही है. अपने दोनों पैरों से ही नित्य जीवन में आवश्यक काम चला रही है.

  • सिलीगुड़ी : माध्यमिक परीक्षा का पहला दिन शांतिपूर्ण

    पूरे राज्य के साथ सिलीगुड़ी में भी माध्यमिक परीक्षा शुरू हो गयी. पहला पेपर मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. आज सुबह से ही शहर के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में परीक्षार्थियों की भीड़ दिख रही थी. परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों को भी सुबह से परीक्षा केंद्रों का चक्कर काटते देखा गया.

  • सिलीगुड़ी : केंद्र सरकार के खिलाफ वकीलों ने खोला मोर्चा, सिलीगुड़ी में निकाली रैली,किया प्रदर्शन

    कानून व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालित करने और न्याय दिलाने में वकीलों की अहम भूमिका है. फिलहाल इस पेशे से जुड़े लोगों को आज विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में वकील 5 सूत्री मांगों को लेकर रैली निकाल रहे हैं तथा विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है.

  • सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट घोटाला-7. टीएस-61 स्टॉल का आवंटन विवादों में

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में दुकानों के आवंटन व हस्तांतरण में घोटाले का एक और नया मामला सामने आया है. वेस्ट बंगाल स्टेट मार्केटिंग बोर्ड के नियमों की धज्जियां उड़ा कर स्टॉल के हस्तांतरण किये जाने के बाद भी पूर्व मालिक उस पर मालिकाना हक जता रहे हैं.

  • सिलीगुड़ी : जलपाईगुड़ी में प्रश्नपत्र लीक से सिलीगुड़ी में उबाल

    सिलीगुड़ी : माध्यमिक परीक्षा के पहले ही दिन जलपाईगुड़ी में प्रश्नपत्र लीक होने की घटना से सिलीगुड़ी में भी उबाल है. सोमवार शाम को भारतीय जनता युवा मोर्चा के सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी की ओर से वेनस मोड़ पर विरोध प्रदर्शन किया गया.

  • बागडोगरा : वन विभाग की छापेमारी से बढ़ी परेशानी

    वन विभाग द्वारा बार-बार छापेमारी से परेशान फर्नीचर कारोबारियों ने अब ग्राम पंचायत की शरण ली है. अठारोखाई इलाके में लकड़ी के फर्नीचर का कारोबार करने वाले व्यवसायियों ने मंगलवार को पंचायत प्रधान को एक ज्ञापन दिया. इन लोगों का कहना है कि वह लोग पिछले कई दशक से लकड़ी का फर्नीचर बनाकर अपने तथा अपने परिवार की आजीविका चला रहे हैं.

  • सिलीगुड़ी : धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार

    जानलेवा हमला करने के आरोप में न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने पंकज गुप्ता नामक एक ब्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. फूलबाड़ी-1 नंबर ग्राम पंचायत के तृणमूल नेता राजीव मुंशी को पिस्तौल दिखाकर जान से मारने की धमकी देने के बाद वह फरार था. गुप्तचरों से प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है.

  • पेपर लीक होने की आशंका के मद्देनजर बरती गयी सतर्कता

    उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के साथ उत्तर दिनाजपुर जिले में भी मंगलवार से माध्यमिक परीक्षा आरंभ हुई. प्रश्नपत्र लीक होने की आशंका को देखते हुए इस बार परीक्षा हॉल में ही परीक्षार्थियों के सामने प्रश्नपत्रों के पैकेट खोले गये. परीक्षा उपकेन्द्रों (वेनू) में अभिभावकों के प्रवेश और शिक्षक-शिक्षिकाओं को मोबाइल फोन के साथ ड्यूटी करने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

  • इस्लामपुर : दाड़ीभीट गोलीकांड में घायल छात्र ने दी परीक्षा, जख्म भर गये हैं लेकिन इलाज अब भी है जारी

    दाड़ीभीट गोलीकांड में पैर में गोली लगने से घायल हुये एक छात्र ने मंगलवार को पहली माध्यमिक परीक्षा दी. दाड़ीभीट हाईस्कूल के छात्र विप्लव सरकार का परीक्षा केंद्र पांचूरसिया हाईस्कूल में पड़ा है. विप्लव परीक्षा दे रहे हैं, लेकिन उनके मन में इस बात को लेकर अनिश्चितता है कि वह अन्य परीक्षार्थियों की तरह अच्छा परिणाम ला पायेंगे.

  • मालदा : परीक्षा के प्रथम दिन ही धड़ल्ले से हुई नकल

    माध्यमिक परीक्षा के पहले ही दिन मालदा जिले के रतुआ थानांतर्गत देवीपुर हाई स्कूल के परीक्षा केंद्र में जमकर नकल हुआ. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को प्रथम भाषा यानी बांग्ला और हिंदी की परीक्षा थी. इस परीक्षा के शुरु होने के एक घंटे के भीतर ही सोशल मीडिया में प्रश्नपत्र की फोटो के वायरल होने से प्रश्नपत्र लीक की आशंका की जाने लगी है.

  • कूचबिहार : परीक्षार्थियों से किराया नहीं ले रहा टोटो चालक

    कूचबिहार : खुद वह आर्थिक कारणों से माध्यमिक तक की पढ़ाई नहीं कर सका था. आज वह टोटो चलाकर अपने परिवार का निर्वाह करता है. इसलिये उसे पढ़ाई नहीं करने की कीमत समझ में आ रही है. इसी वजह से कूचबिहार एक नंबर ब्लॉक अंतर्गत कालीघाट रोड का निवासी मोहम्मद मुस्तफा इस बार माध्यमिक परीक्षार्थियों को मुफ्त में परीक्षा केंद्र तक ले जा रहा है.

  • कूचबिहार : साहेबगंज बम विस्फोट कांड का आरोपी गिरफ्तार

    कूचबिहार कोतवाली थाना पुलिस को फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने चार अत्याधुनिक हथियारों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. मंगलवार को कूचबिहार के आरक्षी भवन में पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता ने जब्त किये गये हथियारों समेत आरोपियों को सामने लाकर एक पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी.

  • मालदा : रंगदारी नहीं देने पर दो ईंट-भट्ठा श्रमिकों पर जानलेवा हमला

    रंगदारी देने से मना करने पर बदमाशों ने ईंट भट्ठा के दो श्रमिकों पर जानलेवा हमला किया है. इस हमले में गंभीर रुप से जख्मी श्रमिकों पंकज दास (26) और दिलीप दास (24) को मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मंगलवार की सुबह यह घटना ओल्ड मालदा थानांतर्गत मंगलबाड़ी इलाके के ईंट भट्ठा में घटी है.

  • दिनहाटा : बीडीओ कार्यालय परिसर में तृणमूल नेता भिड़े

    दिनहाटा पंचायत समिति के अध्यक्ष के कक्ष में दो तृणमूल नेता एक-दूसरे के साथ हाथापाई पर उतर आये. घटना मंगलवार को दिनाहाट-1 ब्लॉक बीडीओ कार्यालय परिसर में घटी है. कार्यालय परिसर में उपस्थित दोनों नेताओं के समर्थकों तक बात पहुंचते ही माहौल गर्मा गया. अंत में पुलिस बुलाकार मामले की शांत किया गया. हालांकि दोनों नेताओं ने हाथापाई से इंकार कर दिया है दिनहाटा 1 नंबर ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष नूर आलम हुसैन व तृणमूल युवा दिनहाटा शहर ब्लॉक अध्यक्ष अजय राय के बीच हाथापाई हुई है.

  • धुपगुड़ी : चुनाव आयोग के निर्देश पर दीवारों की गिनती में जुटे बीडीओ

    धुपगुड़ी : आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दल अपने-अपने चुनाव कार्यक्रम बनाने में जुट गये है. वहीं चुनाव आयोग भी पूरे देश में तत्परता दिखाना शुरू कर दिया है. राज्य चुनाव आयोग से जिला एवं ब्लॉक स्तर पर चुनावी तैयारी का निर्देश पहुंचने लगा है.

  • दार्जिलिंग : पहाड़ में गणतंत्र स्थापित करने के लिए एकजुट होना होगा : राई

    पहाड़ में गणतंत्र की बात करने वालों को मुंह पर पट्टी बांधकर मारा जा रहा है. उक्त आरोप क्रामाकपा के केंद्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद आरवी राई ने लगायी. स्थानीय गोरखा दुख निवारक सम्मेलन भवन के लाइब्रेरी हॉल सोमवार को क्रामाकपा ने एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. क्रामाकपा ने उक्त संगोष्ठी का नाम गणतंत्र की पुर्नबहाली और छीन गया मौलिक अधिकार का रक्षार्थ दिया था.

  • अलीपुरद्वार : आग्नेयास्त्र के साथ भाजपा का मंडल सचिव गिरफ्तार

    भाजपा के मंडल सचिव आमिर हुसैन को आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार किया गया है. घटना सामुकतला थाने के माझेरडाबरी ग्राम पंचायत के भाषारडाबरी इलाके की है. आरोपी व्यक्ति माझेरडाबरी इलाके के भाजपा 20 नंबर मंडल का महासचिव है. जानकारी के मुताबिक आरोपी व्यक्ति ने एक महिला रूमा महतो से तीन लाख 70 हजार रूपये उधार लिये थे.

  • कालिम्पोंग : कालिम्पोंग थाना में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज, आदिवासी दंपती का आरोप, दबाव डालकर चुप कराया गया

    करीब दो हफ्ते पहले जलपाईगुड़ी जिले के मेटली के 11 नंबर लाइन निवासी गुलशन उरांव व ग्लोरी उरांव के एक बच्चे की गत 28 जनवरी को अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी. कालिम्पोंग जिला अस्पताल ने ‘प्राकृतिक मृत्यु’ का प्रमाणपत्र दिया था. इसके बाद शव के पोस्टमार्टम के बगैर अंतिम संस्कार कर दिया गया था. लेकिन अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है. उरांव दंपती ने मंगलवार को कालिम्पोंग थाने में लिखित शिकायत देकर कहा है कि उनके बेटे की अस्वाभाविक मौत हुई है.

  • नागराकाटा : जरूतमंद मेधावी बहनों की सहायता के लिए आगे आये प्रधान

    राधिका और रेनुका सार्की की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद इलाके के समाजसेवी और गैर समाजसेवी संस्था ने दोनों बहनों के लिए सहयोग का हाथ बढ़ाया है. मंगलवार को लुकसान ग्राम पंचायत के प्रधान मनोज मुंडा, राधिका और रेंनुका के घर पहुंचकर हरसंभव मदद करने का आश्वासन दोनों बहनों को दिया है.

  • सिलीगुड़ी में नकली शराब बनाने का कारोबार जारी

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में नकली शराब पीकर करीब 120 लोगों की मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है. इसके अलावा हाल ही में पश्चिम बंगाल में भी नदिया एवं फांसीदेवा इलाके में नकली शराब पीने से कुछ लोगों की मौत हुई थी. उसके बाद भी नकली शराब बनाने का कारोबार जारी है. सिलीगुड़ी के निकट विधाननगर इलाके में पिछले एक सप्ताह में एक पर एक भारी मात्रा में नकली शराब बरामद होने से पुलिस के आला अधिकारियों की नींद उड़ गई है.

  • दिनहाटा : तृणमूल समर्थकों ने किया सड़कजाम

    नाजिरहाट-2 तृणमूल अंचल कार्यकारी अध्यक्ष पर सालमारा इलाके में बदमाशों ने हमला किया था. घटना के दो महीने बीत जाने के बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. इस आरोप पर सोमवार को दिनहाटा-2 ब्लॉक के नाजिरहाट के सालमारा इलाके में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हड़ताल व पथावरोध आन्दोलन चलाया.

  • सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी में भी माध्यमिक परीक्षा आज से, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम, पुलिस की तैनाती

    पूरे राज्य के साथ के सिलीगुड़ी में भी कल मंगलवार से माध्यमिक परीक्षा शुरु होने जा रही है. 12 तारीख से आरंभ होकर परीक्षा 22 जनवरी तक चलेगी. इस वर्ष पूरे राज्य में परीक्षार्थियों की संख्या साढ़े दस लाख के आसपास है. उत्तर बंगाल से भी लाखों की संख्या में विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं. इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा को लेकर पश्चिम बंगाल मध्य शिक्षा पर्षद की ओर से कई दिशा निर्देश जारी किये गये हैं. जिसमें परीक्षा केन्द्रों के आसपास तेज आवाज पर पाबंदी के साथ सुरक्षा के भी काफी कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं.

  • कूचबिहार : जिले में 127 केंद्रों पर होगी परीक्षा

    दक्षिण दिनाजपुर के बाद अब कूचबिहार जिले में भी माध्यमिक परीक्षा में अतिरिक्त सतर्कता बरती जायेगी. उल्लेखनीय है कि मंगलवार से राज्य के अन्य जिलों की तरह कूचबिहार जिले में भी माध्यमिक परीक्षा शुरु हो रही है. इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पूरी तैयारी कर ली है. इस बार विशेष तैयारी में परीक्षा केंद्रों में पर्याप्त पुलिसकर्मियों की तैनाती के अलावा यह नियम लागू रहेगा कि परीक्षा शुरु होने के चंद मिनट पहले परीक्षा हॉल में ही परीक्षार्थियों के सामने प्रश्नपत्रों के पैकेट खोले जायेंगे.

  • खोरीबाड़ी : युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की तैयारी

    खोरीबाड़ी : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी के जवानों द्वारा सीमा पर बसे लोगों के लिये विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. विभिन्न क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर सीमावर्ती लोगों को आत्मनिर्भर बनाया जाता है. इसी कड़ी में एसएसबी की 41वीं बटालियन, रानीडांगा की तरफ से गौरसिंहजोत में 21 दिवसीय मोबाइल मरम्मत प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया गया.

  • सिलीगुड़ी : रेगुलेटेड मार्केट घोटाला-5. हर रोज एक नया मोड़ ले रहा है फर्जीवाड़ा

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में दुकानों का आवंटन या हस्तांतरण में सामने आया फर्जीवाड़ा हर रोज एक नया मोड़ ले रहा है. हर दिन एक नये फर्जीवाड़े का खुलासा हो रहा है. आवंटन या हस्तांतरण के डीड पर सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट कमेटी (एसआरएमसी) की चेयरपर्सन के साथ ही सचिव अपने दस्तखत को स्वयं वेही फर्जी बता रहे हैं.

  • सिलीगुड़ी : बाल तस्करी के लिए एनजेपी स्टेशन का अधिक इस्तेमाल, रोकथाम के लिए विशेष पहल शुरू

    रेलवे को यातायात का प्रमुख्य जरिया माना गया है. हर रोज रेलवे में लाखों लोग सफर करते हैं. इस दौरान कुछ गैर समाजिक तत्व बच्चों को अपना निशाना बनाते है. इसी को ध्यान में रखते हुए महिला व बाल कल्याण मंत्रालय की पहल पर रेलवे, चाइल्ड लाइन तथा सिनी ने संयुक्त रुप से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • सिलीगुड़ी : शहीद मेजर को दी गयी अंतिम सलामी

    सिलीगुड़ी : पड़ोसी राज्य सिक्किम के उत्तर सिक्किम जिले में शहीद सेना के मेजर निशीथ डोगरा को सोमवार को अंतिम सलामी दी गई. मेजर निशीथ डोगरा शनिवार को अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे. आज शहीद के शव को हेलीकॉप्टर से बैंकडूबी सेना छावनी लाया गया. जहां त्रिशक्ति कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग सीपी मोहंती तथा सेना के अन्य अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

  • नागराकाटा : डुआर्स के 28 चाय श्रमिकों को बकाया भुगतान

    नागराकाटा : सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार राज्य सरकार के श्रम विभाग ने डुवार्स के 28 चाय बागानों के श्रमिकों के 12 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है. इससे इन चाय बागानों में खुशी की लहर है. श्रम विभाग के अनुसार 16 हजार से अधिक श्रमिकों को इसका लाभ मिला है.

  • शराब दुकानें बंद करने को लेकर निकाला जुलूस

    अलीपुरद्वार शहर के संलग्न बनचुकामारी गांव में कानूनी और गैरकानूनी शराब की दुकानों को बंद करने की मांग उठी है. बनचुकामारी की 100 से अधिक स्थानीय महिला और पुरुषों ने मिलकर सोमवार को अलीपुरद्वार थाना से जुलूस निकालकर ज्ञापन दिया. स्थानीय लोगों का मानना है कि इलाके में शराब की दुकानें बढ़ती जा रही है.

  • मेटेली : आज से शुरू होगी गैंडों की दो दिवसीय गणना

    मेटेली : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गोरुमारा के वनांचल में मंगलवार से दो दिवसीय गैंडों की गणना का काम शुरु हो रहा है जिसकी तैयारी आज अंतिम चरण में रही. इस राइनो सेंसस को लेकर गोरुमारा के मूर्ति टेंट में सोमवार को प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया जिसमें वनकर्मियों के अलावा विभिन्न पर्यावरण एवं वन्य प्राणी प्रेमी संगठनों के करीब 100 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

  • जलपाईगुड़ी : उत्तर बंगाल में वक्फ की 18 हजार बीघा जमीन बेदखल

    राज्य वक्फ बोर्ड की संपत्ति होने के बावजूद अभी भी हजारों बीघा जमीन बेदखल हो गयी है. इस वजह से उन्हें रिकार्ड में शामिल करने में दिक्कत आ रही है. इसके लिये बोर्ड ने सीएम के निर्देश पर रविवार से दो दिवसीय सर्वे का काम शुरु किया है. सूत्र ने बताया है कि पूरे उत्तर बंगाल में बोर्ड की करीब 18 हजार बीघा जमीन बेदखल हो चुकी है.

  • अज्ञात लोगों ने हरि मंदिर की मूर्तियां तोड़ी

    जयगांव : शहर में रविवार की देर रात अज्ञात लोगों ने न्यू सुभाषपल्ली के हरि मंदिर की राधाकृष्ण की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. इसी रात इन लोगों ने निकटवर्ती सरस्वती पूजा के पंडाल में भी घुसकर प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने के अलावा एक पिकअप वैन में आग लगा दी. इन घटनाक्रमों के बाद से इलाके में उत्तेजना है.

  • सिलीगुड़ी : बर्फीले तूफान में फंसकर उत्तर सिक्किम में मेजर शहीद

    शनिवार को भारी बर्फबारी के बीच तेज हवाओं के चलते उत्तर सिक्किम में बर्फीले तूफान और हिमस्खलन जैसे हालात बन गये. इसमें फंसकर सेना के एक अधिकारी मेजर निशीत डोगरा शहीद हो गये. शनिवार शाम की रूटीन रिपोर्टिंग के दौरान पता चला कि मेजर निशीत लापता हैं. तुरंत एक खोजी दल रवाना किया गया.

  • सिलीगुड़ी : हर दिशा में ‘जय मां सरस्वती’ की गूंज

    बसंत पंचमी के दिन पूरा सिलीगुड़ी शहर ज्ञान की देवी मां सरस्वती की उपासना में डूबा दिखा. हर गली-मोहल्ले और स्कूल-कॉलेज में मां की प्रतिमा स्थापित की गयी थी. सुबह कच्ची हल्दी का उबटन लगाने और स्नान के बाद पारंपरिक वेशभूषा में छात्र-छात्राएं अपने शिक्षण स्थल पहुंचे और वाग्देवी को अंजलि दी. इस दौरान हर दिशा मां के घोष से गूंज उठी. इस उपलक्ष्य में कई जगहों पर खिचड़ी महाप्रसाद वितरित किया गया.

  • कालिम्पोंग : लिच्ची ग्राउंड कल्याण समाज की ओर से प्रतियोगिता का आयोजन

    लिच्ची ग्राउंड कल्याण समाज की ओर से वार्षिक खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रविवार को किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर गोजमुमो जिला समिति महासचिव गायत्री मुखिया मौजूद रहे.

  • सिलीगुड़ी : गुरु छिंतरमल सालासर बाबा के साथ-साथ जन की सेवा को ही मानते हैं पूजा

    श्री सालासर दरबार (धाम) के संस्थापक गुरुजी छिंतरमल शर्मा व उनका पूरा परिवार ही सालासरवाले बालाजी की सेवा व जनसेवा को समर्पित हो चुका है. मूल रूप से राजस्थान के फतेहपुर शेखावटी निवासी गुरुजी का बचपन से ही पूजा-पाठ, पठन-पाठन में गहरी रुचि रखते थे. ये संत शिरोमणि आलूसिंहजी के विशवस्त शिष्य हैं.

  • नागराकाटा : निर्धनता को मात देकर पढ़ाई में जुटीं दो मेधावी बहनें

    डुआर्स के नागराकाटा ब्लॉक स्थित बंद धरनीपुर चाय बागान में रहने वाली दो मेधावी बहनें अत्यंत निर्धनता में जीवन-यापन करने को विवश हैं. इसका दुनिया में अपना कोई नहीं है. एक का इस परिवार में कोई नहीं है, जबकि दूसरी की मां के रहते हुये कई वर्ष पहले पिता का देहांत हो चुका है.

  • सिलीगुड़ी : रेगुलेटेड मार्केट घोटाला-5 : स्टॉल हस्तांतरण में मनी रसीद का जिक्र नहीं, मृत व्यवसायी का स्टॉल दूसरे को दिया

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टॉलों के आवंटन व हस्तांतरण में घपले की परत-दर-परत खुलने से व्यवसायियों में हड़कंप मचा हुआ है. घपले के हैरान करनेवाले तथ्य सामने आ रहे हैं. इस कड़ी में ताजा मामला है, एक मृत व्यक्ति का स्टॉल अवैध तरीके से प्रभावशाली व्यवसायी परिवार को सुपुर्द करने का.

  • बागडोगरा : एनएच-31 पर टैंकर में लगी आग, लोगों में अफरातफरी

    रविवार को सबेरे-सबेरे करीब पांच बजे विधाननगर के पास मुरलीगंज में एनएच-31 पर सिलीगुड़ी की ओर जा रहा एक टैंकर बेकाबू होकर पलट गया और उसमें आग लग गयी. ज्वलनशील पदार्थ से भरे टैंकर की आग ने चंद पलों में ही भयावह रूप ले लिया. इसकी वजह से सड़क के दोनों ओर यातायात थम गया और आसपास के इलाकों के लोग टैंकर में विस्फोट की आशंका से भयभीत हो उठे. करीब ढाई घंटे तक इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद रही.

  • बालुरघाट : 20883 परीक्षार्थी देंगे माध्यमिक परीक्षा

    इस साल की पश्चिमबंगाल माध्यमिक परीक्षा 12 फरवरी से शुरु होने जा रही है. इसके लिये माध्यमिक शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन ने हर तरह की तैयारी और ऐहतियाती उपाय कर लिये हैं. इस बार कोई भी परीक्षा केंद्र संवेदनशील घोषित नहीं हुआ है. हालांकि पिछले बार माध्यमिक प्रश्नपत्र लीक के मामले के चलते इस बार नियमों में बदलाव किया गया है. इस बार प्रश्नपत्र के पैकेट परीक्षा हॉल में परीक्षार्थियों के सामने ही परीक्षा शुरु होने से कई मिनट पहले खोले जायेंगे.

  • शराब दुकान फिर खोलने पर महिलाओं ने किया सड़कजाम

    एक बार फिर जनबहुल इलाके में शराब की दुकान खुलवाने के खिलाफ सड़क पर उतर आयीं. रविवार को मदनमोहन बाड़ी बाइपास की जनबहुल इलाके में यह दुकान एक बार फिर खोलने की कोशिश हुई तो महिलाओं ने बाइपास सड़क पर अवरोध कर दिया. उसके बाद ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आंदोलनकारी महिलाओं से बात की.

  • कूचबिहार : देहव्यापार का आरोप लगाकर होटल में की तोड़फोड़, एक धराया

    देह व्यापार के आरोप में एक होटल में तोड़फोड़ मचाने के बाद एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया. घटना कूचबिहार के भवानीगंज बाजार के नतुन मस्जिद इलाके में शनिवार रात को घटी है. उत्तेजित जनता ने मौके से एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस को सौंपा. लोगों का आरोप है कि लंबे समय से इस होटल में देह व्यापार चलाया जाता है.

  • दिनहाटा : दिनहाटा में राजमाता दिघी पार्क का उद्घाटन

    सरस्वती पूजा के अवसर पर दिनहाटा में राजमाता दिघी पार्क का उद्घाटन किया गया. रविवार लगभग 12 बजे दिनहाटा नगरपालिका के चेयरमैन विधायक उदयन गुहा ने पार्क का उद्घाटन किया. 14 फरवरी ‘वैलेंटाइन डे’ से पहले दिनहाटा शहर में नये पार्क के उद्घाटन से युवा वर्ग काफी खुश है. कार्यक्रम में चेयरमैन शुभोमय चक्रवर्ती, पार्षद असीम नंदी, गौरीशंकर माहेश्वरी, पार्थनाथ सरकार सहित अन्य उपस्थित थे.

  • गंगारामपुर : प्राचीन पीर के मजार पर मेले का शुभारंभ

    गंगारामपुर : गंगारामपुर के धलदिघी पुरानपाड़ा में प्राचीन पीर के मजार पर मेले का शुभारंभ हो गया. शनिवार देर शाम गंगारामपुर नगरपालिका चेयरमैन प्रशांत मित्र ने मजार शरीफ में दुआ प्रार्थना कर मेले का शुभारंभ किया. इस मेले में पूरे दक्षिण दिनाजपुर सहित उत्तरबंगाल के विभिन्न इलाकों से हजारों की संख्या में लोग प्रतिदिन पहुंचते है. मेले में पीर मजार के पास ही हरिनाम संकीर्तन का आयोजन किया जाता है.

  • दार्जिलिंग : लोकसभा चुनाव में तय होगा किसमें, कितना है दम : जिम्बा

    आसन्न लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से हार और जीत का निर्णय तय हो जायेगा. रविवार को यह बात गोरामुमो के केन्द्रीय नेता एवं पूर्व प्रवक्ता नीरज जिम्बा ने कही है. नीरज जिम्बा ने आज पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब 2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस या भाजपा में किसको वोट देना है यह मतदाताओं का विषय है.परन्तु लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से हार और जीत का निर्णय गोरामुमो तय करेगा.

  • कालिम्पोंग : दुर्बिन गुम्बा परिसर में सार्वजनिक शौचालय का शिलान्यास

    कालिम्पोंग : कालिम्पोंग जिला अंतर्गत 16 नम्बर वार्ड स्थित दुर्बिन गुम्बा धार्मिक स्थल में नगरपालिका द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत दुर्बिन गुम्बा परिसर में सार्वजनिक शौचालय का शिलान्यास किया. गुम्बा परिसर धार्मिक के साथ पर्यटन क्षेत्र के लिये भी मशहूर है. परंतु गुम्बा परिसर में सार्वजनिक शौचालय के अभाव के कारण पर्यटकों समेत श्रद्धालुओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था.

  • जोरथांग: स्वर्ण जयंती उत्सव पर निकलेगी कार रैली

    मानव उत्थान सेवा समिति के उत्तर-पूर्वांचल क्षेत्र में मानव धर्म के प्रचार-प्रसार का 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्ण जयंती उत्सव मनाया जायेगा. आगामी 16 व 17 फरवरी को इस उपलक्ष्य में सिक्किम राज्य में कार रैली भी निकालेगी। जोरथांग के दरामदिन स्थित श्री हंसयोग आश्रम में महात्मा सुमति बाईजी की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया.

  • दार्जिलिंग : भीषण ठंड में बर्फबारी, सैलानियों ने की जमकर मस्‍ती

    भीषण ठंड के बावजूद सैलानियों ने रविवार को दार्जिलिंग के आसपास बर्फबारी का खूब मजा लिया. इलाके का प्रसिद्ध पयर्टन स्थल संदकफू, फालूट, टंगलु आदि क्षेत्रों में देश-विदेश से आये हुये सैलानियों की भा भीड़ी देखने को मिली. शनिवार को दार्जिलिंग के इन क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुयी थी. वह बर्फबारी आज भी उन स्थानों पर बर्फ की मोटी चादर जमी हुयी थी.

  • West Bengal : NH-31 पर पलटा गैस से भरा टैंकर, लगी आग

    सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिला में रविवार को बीच सड़क पर एक गैस टैंकर में आग लग गयी. दुर्घटना सिलीगुड़ी के बिधान नगर में हुई. गैस से भरा यह टैंकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर तेज गति से जा रहा था. इसी दौरान अचानक टैंकर पलट गया और उसमें आग लग गयी. NH-31 से गुजर रहे वाहनों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी.

  • बकाया मांगने पर दोस्त पर किया जानलेवा हमला

    अपना बकाया पांच हजार रुपये मांगने पर एक दोस्त ने दूसरे दोस्त को घायल कर दिया. इस दौरान दोस्त की पत्नी के साथ भी बदसलूकी की गयी. शनिवार की सुबह यह घटना इंगलिशबाजार थाने की कोतवाली ग्राम पंचायत के निमासराई इलाके में घटी. घायल श्रीमंत दास (45) को मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

  • सिलीगुड़ी के पास भारत-नेपाल सीमा से छह रोहिंग्या गिरफ्तार

    सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने सिलीगुड़ी से सटे पानीटंकी भारत-नेपाल सीमांत से छह रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक महिला भी शामिल है. इन लोगों की गिरफ्तारी से पुलिस एवं प्रशासन में खलबली मच गयी है. इन सभी को शनिवार को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया.

  • पहाड़ पर बर्फबारी, समतल पर टिप-टिप बरसा पानी

    दार्जिलिंग पहाड़ पर भारी बर्फबारी तथा सिलीगुड़ी में टिप-टिप बारिश से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बिगड़ गया है. शुक्रवार को अचानक मौसम ने जो अंगड़ाई ली थी वह क्रम शनिवार को भी जारी रहा.मौसम के बिगड़े मिजाज से सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल का जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया. फरवरी महीने में भी कड़ाके की ठंड पड़ने लगी. सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग,पड़ोसी राज्य सिक्किम के साथ-साथ उत्तर बंगाल के अन्य जिलों में तापमान का पारा पूरी तरह से नीचे लुढ़क गया है.

  • 11 जातियों पर अपने मंत्रालय के रुख का जवाब दें पीएम

    गोरखा समुदाय की 11 जातियों को अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने से नेपाल से घुसपैठियों (अवैध आप्रवासियों) की संख्या बढ़ने की बात केंद्रीय जनजाति मंत्रालय कह रहा है. यह कहना है गोजमुमो अध्यक्ष विनय तामांग का. एक आरटीआइ जवाब के हवाले से उन्होंने यह भी कहा कि इसके अलावा मंत्रालय

  • धूपगुड़ी में 51 फुट ऊंची सरस्वती प्रतिमा का अनावरण

    उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के साथ डुआर्स क्षेत्र में भी शनिवार को मां सरस्वती पूजा का आयोजन विभिन्न स्कूल-कॉलेजों में किया गया. लेकिन सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र रही धूपगुड़ी की सेंट्रल डुवार्स प्रेस क्लब की सरस्वती पूजा. इस बार के 23वें आयोजन में बांग्लादेश को पीछे छोड़ते हुए 51 फुट ऊंची मां सरस्वती की मूर्ति की पूजा की गयी.

  • सिलीगुड़ी : महिला की मौत, तीन यात्री घायल

    सिलीगुड़ी के निकट नक्सलबाड़ी में एक भीषण सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी, वहीं तीन अन्य लोग घायल हो गए. यह दुर्घटना नक्सलबाड़ी थानांतर्गत सतभैया मोड़ के हाईवे पर हुई है. मृतका की पहचान बी दोर्जी (35) के रूप में की गई है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक

  • झोपड़पट्टीवासी करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

    इन लोगों की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है. पेयजल और शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित लोग अब राजनेताओं से हताश हो चुके हैं. यहां बात हो रही है कालियागंज स्टेशन संलग्न झोपड़ीपट्टी के निवासियों की जिन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. इन बस्तीवासियों के पास न तो अपने नाम जमीन है और न ही पेयजल और शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाएं.

  • ‘मौसम’ के बदलते ही दलबदल का दौर शुरू

    पूर्व कांग्रेसी सांसद मौसम नूर के तृणमूल में शामिल होने के बाद कांग्रेस सहित विभिन्न विरोधी दलों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में तृणमूल में शामिल हो रहे हैं. खासतौर पर मौसम नूर के संसदीय क्षेत्र उत्तर मालदा के विरोधी दलों के समर्थक जिनमें कांग्रेस, माकपा और भाजपा के समर्थक शामिल हो रहे हैं. इससे इन तीनों विरोधी दलों के जिला नेतृत्व में चिंता देखी जा रही है. इस बीच हरिश्चन्द्रपुर-1 और 2 नंबर ब्लॉक के युवा कांग्रेस अध्यक्ष तौफिक अनवर और तारिफ शेख तृणमूल में शामिल हो गये हैं.

  • चोरी के आरोप में सिलीगुड़ी से 6 रोहिंग्‍या मुसलमान गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी के निकट खोरीबाड़ी इलाके से 6 रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें एक महिला भी शामिल है. इन लोगों की गिरफ्तारी से पुलिस एवं प्रशासन में खलबली मची हुई है. फिलहाल इन लोगों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह लोग कहां से आये और कहां रहते हैं, इसकी पूरी जानकारी जुटाने में पुलिस लगी हुई है.

  • गंदगी फैलायी तो लगेगा जुर्माना

    अगर आप जहां तहां कचरा फैलाते हैं तो संभल जाइए. क्योंकि आपको 1 लाख रूपये तक का जुर्माना लग सकता है. नगर निगम ने अपने इस नियम को कड़ाई से लागू करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही शहर के विकास के भी कई कार्य किये जायेंगे. इतना ही नहीं करोड़ों रुपये खर्च कर किरण चंद्र श्मशान घाट में शवदाह के लिए तीसरा युनिट लगाने की योजना है. शवों को ठीक तरह से रखने के लिए 5 जगहों पर मोबाईल फ्रिजर की भी योजना है.

  • प्रधानमंत्री ने सिलीगुड़ी के विकास पर जतायी चिंता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलीगुड़ी के विकास पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने यह चिंता जलपाईगुड़ी जिले के चुड़ाभंडार में भाजपा के ‘गणतंत्र बचाओ, बंगाल बचाओ’ जनसभा के दौरान जाहिर की. मोदी ने बंगाल की धरती पर ही तृणमूल कांग्रेस (तृकां) व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ललकारते हुए कहा कि ममता सरकार विकास के नाम पर भी राजनीति करती है. केवल राजनीति ही नहीं बल्कि ओछी राजनीति करने में कोई कसर नहीं छोड़ती.

  • सिलीगुड़ी स्टेशन के कायाकल्प में अतिक्रमण का अड़ंगा

    सिलीगुड़ी जंक्शन स्टेशन का शीघ्र कायाकल्प होने वाला है. यहां ना केवल यात्री सुविधाएं बढ़ाई जा रही है बल्कि इसका सौंदर्यीकरण का भी काम चल रहा है .अगले एक-दो महीने में सिलीगुड़ी जंक्शन रेलवे स्टेशन को एक अलग अंदाज में देखा जा सकेगा. हांलाकि अतिक्रमण के कारण इस काम में थोड़ी परेशानी हो रही है.

  • हार तय मान सीबीआइ का इस्तेमाल कर रही भाजपा : रवींद्रनाथ घोष

    केंद्र की सत्ता में विराजमान आसन्न लोकसभा चुनाव में अपनी हार निश्चित जान सीबीआई का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है. बंगाल की सरकार और यहां की जनता को अपमानित किया जा रहा है.

  • कूचबिहार: चार गृह शिक्षकों ने मुख्यमंत्री से मांगी इच्छामृत्यु

    पश्चिम बंग गृह शिक्षक कल्याण समिति नामक गृह शिक्षकों (ट्यूटर) के संगठन ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करने के बाद कूचबिहार के डीएम, एसपी और डीआई के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री के पास एक ज्ञापन भेजा.

  • मंदिर निर्माण से पहले गोर्खाओं की समस्या का हो समाधान

    दार्जिलिंग के गोयनका रोज स्थित गोर्खा दुख निवारक सम्मेलन भवन में शुक्रवार को गोजमुमो ने गोर्खालैंड आंदोलन के दौरान हुये शहीदों को याद किया. इस दौरान गोजमुमो नेताओं ने शहीदों की कुर्बानी को याद करते हुये बलिदान दिवस कार्यक्रम आयोजित किया.

  • जयगांव में चाकू घोंपकर युवक की हत्या

    शुक्रवार को जयगांव शहर में एक युवक की हत्या कर दी गयी. जयगांव थाना प्रभारी पाल्जोर छिरिंग भुटिया ने बताया कि शुक्रवार की सुबह सृजना टोल के युवक पंकज दर्जी (22) का शव बहु बाजार के पास ग्रेफ कंपनी सड़क से मिला.

  • सड़क हादसे में तीन बाइकसवार घायल

    ट्रैफिक पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद एक बाइक पर सवार होकर तीन लोग जा रहे थे. हादसे का शिकार होने से तीनों ही गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसके बाद उन्हें दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • मोदी की सभा में जा रहा कार्यकर्ता घायल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में जाते समय एक भाजपा कार्यकर्ता नारायण तरफदार सड़क हादसे में घायल हो गया. उसका घर कूचबिहार के घोक्साडांगा इलाके में है. शुक्रवार को यह हादसा जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी ब्लॉक के जंगलीबाड़ी इलाके में हुआ.

  • आसनसोल : दो मामलों में कृष्णेंदू को नहीं मिला जमानत विस्तार

    केटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड का आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी शुक्रवार की सुबह जिला अदालत में अतिरिक्त जिला जज स्पेशल कोर्ट में सरेंडर करेगा. सरेंडर के 48 घंटे पूर्व मामले के जांच अधिकारी को दी गयी पूर्व सूचना में उसने सरेंडर करने का समय साढ़े दस बजे दिया है.

  • रोज डे: युवाओं पर चढ़ने लगा प्यार का बुखार, एक-दूजे को गुलाब देकर जताया प्यार

    यूं तो प्यार-मोहब्बत-इश्क का कोई समय- दिन- तारीख तय नहीं है. लेकिन हाल के वर्षों में फरवरी महीने में युवाओं पर प्यार का बुखार कुछ इस कदर चढ़ने लगा है जो पूरा सप्ताहव्यापी होता है. जिसे मोहब्बत के दिवानों ने ‘वैलेंटाइन वीक’ का नाम दिया है. सात फरवरी से शुरु होनेवाला यह वैलेंटाइन वीक पूरे आठ दिनों तक अलग-अलग दिन अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है. प्यार के इस सप्ताहव्यापी मौसम का आगाज गुरुवार को ‘रोज डे’ से हो गया.

  • सिलीगुड़ी : एक नंबर वार्ड में कई स्थानों पर पेयजल आपूर्ति शुरू, 56 लाख की लागत से 12 जगहों पर लगे नल

    सिलीगुड़ी शहर केवल पूर्वोत्तर का प्रवेश द्वार ही नहीं बल्कि बंगाल का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. अब तो यह शहर धीरे-धीरे मेट्रोपोलिटन शहर में भी तब्दील होते जा रहा है. लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि इस शहर के कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां के लोग देश की आजादी से लेकर अब-तक पीने के पानी से वंचित थे. किसी भी शहर का विकास और वहां के लोगों की बुनियादी जरुरत रोटी-कपड़ा और मकान है.

  • सिलीगुड़ी : बड़े नोट बंद होने से छोटे पड़े कारोबारी रिश्ते, भारत-नेपाल के बीच कमजोर हुआ कारोबार, समस्या दूर करने की लिए कोई पहल नहीं

    सिलीगुड़ी : नेपाल में 200, 500 एवं 2000 रुपये के नये भारतीय नोटों का चलन बंद होने से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. खासकर ट्रक चालकों, व्यापारियों, पर्यटकों को ज्यादा दिक्कत हो रही है. मनी एक्सचेंज के धंधे को भी झटका लगा है. सीमावर्ती इलाकों के कामगार व व्यवसायियों को इसका खासा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

  • मालीगांव : सिलीगुड़ी टाउन में हेरीटेज बिल्डिंग का जीर्णोद्धार, रेलवे ने 10 लाख रुपये खर्च किये

    मालीगांव : सन् 1921 में निर्मित एक आकर्षक हेरीटेज बिल्डिंग कभी रेलवे भर्ती बोर्ड सिलीगुड़ी का कार्यालय हुआ करता था, जो कटिहार मंडल के अधीन सिलीगुड़ी टाउन में आरआरबी कार्यालय के बंद हो जाने के बाद परित्यक्त अवस्था में पड़ा हुआ था. भवन के सामने खाली पड़े विशाल क्षेत्र की जमीन पर एक विद्युत सब-स्टेशन की स्थापना करने के लिए राज्य सरकार ने मांगी थी.

  • सिलीगुड़ी : रेगुलेटेड मार्केट घोटाला-2, भूटान के सरकारी स्टॉल पर भी लटका ताला

    सिलीगुड़ी : लीज एग्रीमेंट की मियाद पूरी होने के छह वर्ष बाद बिना किसी नोटिस व नियमों का उल्लंघन कर स्टॉल में ताला लटकाने का मामला सामने आया है. सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में एक के बाद एक राज के खुलासे से हड़कंप है. पड़ोसी देश भूटान के फूड कॉर्पोरेशन के स्टॉल में ताला लगाने से दो देशों के बीच व्यापारिक संबंध भी बिगड़ने की संभावना है.

  • सिलीगुड़ी : तृणमूल का दो दिवसीय धरना शुरू

    कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई कार्यवाई के बाद राज्य के विभिन्न जिलों में तृणमूल कांग्रेस की ओर से दो दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है. इसी क्रम में गुरुवार को सिलीगुड़ी वेनस मोड़ पर 1, 2 तथा 3 नंबर टाउन ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की संयुक्त पहल पर धरना शुरू किया गया .

  • सिलीगुड़ी : पांच दिव्यांग खिलाड़ियों ने टेबल टेनिस में दिखाया दम

    सिलीगुड़ी : शारीरिक रुप से निशक्त टेबल टेनिस (टीटी) खिलाड़ियों के लिए 27 से 31 जनवरी तक चेन्नई में हुए राष्ट्रीय स्तर के 23वें टीटी चैंपयिनशिप में पांच दिव्यांग खिलाड़ियों ने अपना जबरदस्त दम दिखाते हुए सिलीगुड़ी का परचम लहराया. पांचों को गुरुवार को सिलीगुड़ी के सेठश्रीलाल मार्केट स्थित सिल्को कॉम्पलेक्स में सिल्को प्लेयर्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के बैनर तले सम्मानित किया गया. \

  • सिलीगुड़ी : ढाई साल बाद दो ‘दुश्मन’ फिर बने दोस्त

    सिलीगुड़ी : कहते हैं राजनीति में ना कोई स्थाई दोस्त होता है और ना ही दुश्मन. कब दो राजनीतिज्ञों के बीच दोस्ती दुश्मनी में बदल जाए और दुश्मनी दोस्ती में कुछ कहा नहीं जा सकता. इस कहावत को सिलीगुड़ी में एक बार फिर से चरितार्थ होते देखा गया है. वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में जो 2 लोग एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे, वही आज करीब ढाई साल बाद दोस्त बन गए हैं.

  • कूचबिहार : अनपढ़ ग्रामीण की बदौलत गांव में आयी शिक्षा की रोशनी

    कूचबिहार जिले के सिताई ब्लॉक के उत्तर सिंगीमारी ग्राम पंचायत में बच्चों की शिक्षा के लिये कोई प्राथमिक स्कूल नहीं था. जमीन के अभाव में सरकार चाहकर भी स्कूल नहीं बनवा पा रही थी. ऐसे में गांव के ही एक अनपढ़ व्यक्ति कामिनीकांत बर्मन सामने आये और अपनी एक बीघा जमीन शिक्षा की रोशनी फैलाने के लिये दान कर दी. इसी जमीन पर अस्थायी भवन में गुरुवार को विद्यालय का उद्घाटन किया गया.

  • कूचबिहार : कूचबिहार:भाजपा ने नोटबंदी से देश को संकट में डाला

    कोलकाता में सीबीआई के राजनीतिक उपयोग को केंद्र कर तृणमूल कांग्रेस ने धरना आयोजित किया है जिसमें बड़ी संख्या में तृणमूल समर्थक शामिल हुए. गुरुवार को कूचबिहार शहर के सागरदिघी के किनारे महात्मा गांधी की मूर्ति के तले यह धरना कार्यक्रम शुरु किया गया है.

  • कालिम्पोंग : वनबस्ती हटाने पर कोलकाता हाईकोर्ट ने लगायी रोक

    पश्चिम बंगाल अंतर्गत पड़ने वाले रंगपो में वनबस्ती हटाने पर कोलकाता उच्च न्यायालय ने आगामी 28 फरवरी तक स्टे ऑर्डर लगाया है. गुरुवार से ही रंगपो ग्राम सभा की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने दोपहर सुनवाई करते हुए बस्ती हटाने पर स्टे ऑर्डर जारी किया.

  • दिनहाटा : ग्रीन सिटी प्रकल्प के तहत वैलेंटाइन डे से पहले होगा लोकार्पण

    ग्रीन सिटी प्रकल्प के तहत दिनहाटा के राजमाता दिघी पार्क का उद्घाटन वैलेंटाइन डे से पहले उद्घाटन हो सकता है. इसको लेकर दिनहाटा शहर के रंगपुर रोड़ इलाके में पार्क को नया कलेवर देने का काम तेजी से चल रहा है. उल्लेखनीय है कि करीब सवा करोड़ रुपए की लागत से पार्क का कायाकल्प किया जा रहा है. सूत्र के अनुसार पार्क का उद्घाटन दिनहाटा से विधायक और नगरपालिका के चेयरमैन उदयन गुहा करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनहाटा नगरपालिका के पार्षद असीम नंदी करेंगे.

  • जलपाईगुड़ी : प्रधानमंत्री व सीजेआइ कर सकते हैं सर्किट बेंच का लोकार्पण

    कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच को चालू करने को लेकर भाजपा और तृणमूल नेतृत्व के बीच होड़ ने एक नया मोड़ लिया है. गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने इस बात का दावा किया है कि सर्किट बेंच का उद्घाटन केंद्र के मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश करेंगे. वहां राज्य सरकार के प्रतिनिधि बतौर अतिथि उपस्थित रह सकते हैं. वहीं तृणमूल के जिलाध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने कहा कि सर्किट बेंच का अनुमोदन बहुत पहले 2006 में ही केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कर दिया है.

  • नागराकाटा : पुलिस पेट्रोलिंग वैन के धक्के से लॉटरी विक्रेता की मौत, छात्रा भी घायल, आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन

    पुलिस पेट्रोलिंग वैन के धक्के से एक लॉटरी विक्रेता की मृत्यु हो गयी, जबकि एक बालिका के घायल होने की सूचना है. घटना गुरूवार सुबह 7 बजे चालसा गोलाई में हुयी. दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस पेट्रोलिंग वैन को रोकते हुये राष्ट्रीय राजमार्ग-31 को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • नागराकाटा : आंगनबाड़ी कर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन

    नागराकाटा : आंगनबाड़ी कर्मियों को पदोन्नति परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण आंगनबाड़ी कर्मियों ने गुरुवार को नागराकाटा आंगनबाड़ी कार्यालय परिसर में धरना के साथ प्रर्दशन भी किया. आंगनबाड़ी कर्मियों ने पदोन्नति परीक्षा में बैठने का मौका देने की मांग की. गत 30 जनवरी को आंगनबाड़ी कर्मियों के लिए पदोन्नति के लिए एक सरकारी विज्ञप्ति जारी किया गया था.

  • दार्जिलिंग : अस्थायी कर्मियों का आंदोलन खत्म कराने की कोशिश विफल

    विभागीय अधिकारी के प्रस्ताव को दार्जिलिंग जिला अस्पताल में कार्यरत अस्थायी कर्मचारियों ने ठुकरा दिया है. अपने स्थायीकरण की मांग को लेकर 17 दिनों से ये कर्मचारी धरना पर हैं. स्वास्थ्य विभाग और जिला अस्पताल के अधिकारियों ने गुरुवार को मेन्युअल कन्टिजेन्सी वर्कर्स दार्जिलिंग के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

  • दार्जिलिंग : विमल गुरुंग के कारण आंदोलन हुआ 15 साल पीछे

    विमल गुरुंग और रोशन गिरी के कारण गोरखालैंड आन्दोलन 15 साल पीछे चला गया है. यह बात गोजमुमो (विनय गुट) के दार्जिलिंग महकमा अध्यक्ष आलोक कांत मणि थुलुंग ने गुरुवार को शहर के सोनाम वांग्दी रोड स्थित मारवाड़ी सहायक समिति भवन में आयोजित गोजमुमो की सभा में कही.

  • बालुरघाट : जिले के दो अधिकारी शौर्य पुरस्कार व सर्वश्रेष्ठ जांच अधिकारी सम्मानित

    राज्य सरकार ने उत्कृष्ट सेवा के लिये दक्षिण दिनाजपुर जिले के एसपी नगेंद्रनाथ त्रिपाठी को शौर्य पुरस्कार और बालुरघाट थाना के एसआई कृष्ण बेरा को सर्वश्रेष्ठ जांच अधिकारी के पारितोषिक से नवाजा है. इस खबर से दक्षिण दिनाजपुर जिला पुलिस में उत्साह चरम पर है.

  • सिलीगुड़ी : क्रिकेट खेल रहे लड़कों की पिटाई, एक गंभीर

    शहर के लेकटाउन स्थित ब्वॉयज क्लब के मैदान में क्रिकेट या अन्य कोई भी खेल खेलने से पहले बच्चों को क्लब में देना होगा डोनेशन, अन्यथा मैदान में घुसने तक नहीं दिया जायेगा. बगैर डोनेशन दिये खेलते हैं तो मार खाने के लिए तैयार रहना होगा. ऐसी ही एक सनसनीखेज वारदात बुधवार शाम को ब्वॉयज क्लब के मैदान में घटित हुई. आरोप है कि क्रिकेट खेल रहे इलाके के ही कुछ बच्चों के साथ क्लब के जूनियर सदस्यों ने दादागीरी दिखाते हुए मारपीट की.

  • कूचबिहार : एनबीएसटीसी के श्रमिक कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन , कर्मियों ने शुरू किया आंदोलन

    महीने का 6 तारीख भी बीत गया है, लेकिन एनबीएसटीसी के स्थायी व अस्थायी श्रमिकों को अब तक वेतन नहीं मिला है. इतना ही नहीं कंपनी के अवकाश प्राप्त कर्मचारियों को पेंशन भी अब तक नहीं मिले हैं. इसे लेकर परेशान कर्मचारियों ने बुधवार को एनबीएसटीसी के मुख्य कार्यालय परिवहन भवन में विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही नॉर्थ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट एम्प्लॉईज यूनियन के सदस्यों ने कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

  • रायगंज : सभा के लिए गाड़ी देने पर मालिक व चालक के साथ मारपीट

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा के लिये गाड़ी भाड़ा देने पर मालिक और चालक के साथ मारपीट किये जाने का आरोप उत्तर दिनाजपुर जिला भाजपा ने लगाया है. जिला भाजपा के सचिव विश्वजीत लाहिड़ी ने बुधवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के मुख्यालय रायगंज में पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन कर यह आरोप लगाया.

  • माध्यमिक परीक्षार्थी के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग, दोषियों की जल्द गिरफ्तारी को लेकर सड़क जाम

    कूचबिहार. माध्यमिक परीक्षार्थी शांतनु भट्टाचार्य की मौत के रहस्योद्घाटन व दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को इलाकावासियों ने पथावरोध किया. इस हत्याकांड की रहस्य को अविलंब खोजने की मांग को लेकर शहर के चाकिर मोड़ इलाके में कूचबिहार-दिनहाटा सड़क को जाम कर दिया. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप से थोड़ी ही देर में मामला शातं हो गया.

  • दिनहाटा : तृणमूल के दो गुटों के बीच फिर झड़प, की तोड़फोड़

    दिनहाटा : सीबीआई कांड को लेकर कोलकाता में धरना रद्द होते ही दिनहाटा में तृणमूल के दो गुटों के बीच फिर संघर्ष शुरू हो गया. मंगलवार रात दिनहाटा-1 ब्लॉक के पुटीमारी-2 ग्राम पंचायत प्रधान के घर सहित कई घरों में तोड़फोड़ की गयी है. युवा तृणमूल समर्थित ग्राम पंचायत प्रधान विष्णु दास सहित उसके दो रिश्तेदारों के घर पर तृणमूल मदर कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ किया है.

  • कूचबिहार : तृणमूल कार्यालय में आगजनी

    कुर्शामारी इलाके में स्थित तृणमूल कार्यालय में आगजनी की घटना को लेकर भारी तनाव छा गया. घटना माथाभांगा-1 ब्लॉक के कुर्शामारी बाजार संलग्न तृणमूल के दलीय कार्यालय में घटी है. तृणमूल नेताओं ने इस आगजनी के पीछे निर्दलीय व भाजपा गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है.

  • सिलीगुड़ी : महानंदा नदी का कायाकल्प होने की बढ़ी संभावना, एक्शन प्लान का नाम बदल नमामि गंगे हुआ

    सिलीगुड़ी की लाइफ लाइन माने जाने वाली महानंदा को प्रदूषण मुक्त किये जाने की संभावना बढ़ गयी है. जिसे महानंदा एक्सन प्लान के नाम से जाना गया था. साफ-सफाई के लिए इस नदी को नमामि गंगे प्रोजेक्ट में शामिल किया जा रहा है. पहले महानंदा नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए महानंदा एक्शन प्लान लागू किया गया था.

  • सिलीगुड़ी : नये साल पर मोदी उत्तर बंगाल को देंगे सौगात : मुकुल राय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नये साल पर उत्तर बंगाल के लोगों को सौगात देने आठ फरवरी यानी शुक्रवार को जलपाईगुड़ी आ रहे हैं. यह कहना है भाजपा नेता मुकुल राय का. वह बुधवार को जलपाईगुड़ी रवाना होने से पहले बागडोगरा एयरपोर्ट पर मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे.

  • सिलीगुड़ी : चिटफंड कांड के आरोपियों को बचा रही हैं ममता: अशोक

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हजारों करोड़ रुपए के चिटफंड घोटाले के आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही हैं. क्योंकि इस घोटाले में मुख्यमंत्री के ही निकटतम सहयोगी शामिल हैं.जांच की आंच मुख्यमंत्री तक पहुंच सकती है. इसलिए ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर को बचाने की आड़ में अपने लोगों को बचा रही हैं. बुधवार को माकपा ने कुछ इसी अंदाज में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला.

  • सिलीगुड़ी : निगम के भी ठेका श्रमिकों को मिले सरकारी लाभ

    सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने नगर निगम के अस्थाई कर्मचारियों को भी राज्य सरकार द्वारा विभिन्न सुविधाएं देने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा को एक पत्र भी लिखा है. इस पत्र में मेयर ने जहां एक ओर राज्य बजट में आशा एवं आंगनबाड़ी कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोतरी का स्वागत किया है

  • जलपाईगुड़ी : आठ फरवरी को चुड़ाभंडार में आ रहे हैं प्रधानमंत्री, भाजपा की सभा के साथ सड़क का उद्घाटन करेंगे मोदी

    राजनीतिक कार्यक्रम के साथ ही 10 मिनट के सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ फरवरी को जलपाईगुड़ी जिले के चुड़ाभंडार आ रहे है. मयनागुड़ी ब्लॉक के चुड़ाभंडार में दलीय सभा के साथ-साथ एक सरकारी कार्यक्रम के मंच से उत्तर बंगाल में राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधन के फोर लेन रोड का उद्घाटन भी करेंगे.

  • फालाकाटा : विद्यालय में ताला लगाकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

    अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा के लक्ष्मण डाबरी स्थित नजमुद्दीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ताला लगाकर अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि स्कूल में ठीक से पढ़ाई नहीं हो रही है. इसके अलावा छात्र-छात्राओं के लिये पेयजल और शौचालय की समुचित व्यवस्था नहीं है. बुधवार सुबह जैसे ही शिक्षक-शिक्षिकायें स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने उन्हें एक कमरे में ले जाकर ताला बंद कर विरोध-प्रदर्शन शुरू क

  • नागराकाटा : भाजपा पंचायत सदस्य ने थामा तृणमूल का दामन

    आगमी आठ फरवरी को मोदी आगमन से पहले ही नागराकाटा ब्लॉक भाजपा को जोरदार झटका लगा है. बुधवार को चंपागुड़ी पंचायत समिति सदस्य प्रमिला उरांव लाकड़ा ने सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है. प्रमिला उरांव लाकड़ा चंपागुड़ी ग्राम पंचायत स्थित कुर्ती चाय बागान पार्ट नंबर 129 से निर्वाचित पंचायत समति सदस्य हैं. तृणमूल में शामिल पंचायत समिति सदस्य ने कहा कि चंपागुड़ी ग्राम पंचायत में भाजपा उन्नयन मूलक कार्य करने में व्यर्थ साबित हो रही है, इसीलिये हमने तृणमूल में शामिल होने का फैसला लिया.

  • दार्जिलिंग : आठ फरवरी को बलिदान दिवस मनायेगा गोजमुमो

    दार्जिलिंग : गोर्खालैंड आंदोलन के दौरान शहीद हुये आंदोलनकारियों के त्याग और बलिदान को याद करने के लिये गोजमुमो की ओर से 8 फरवरी को बलिदान दिवस मनाया जायेगा. इसकी जानकारी गोजमुमो दार्जिलिंग महकमा समिति अध्यक्ष आलोक कांत मणि थुलुंग ने दी.

  • बागडोगरा : घोटालेबाजों को बचा रही हैं ममता : विजयवर्गीय

    राज्य की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी चिटफंड के घोटालेबाजों को बचाने में लगी हुई है, जो काफी दुर्भाग्यजनक है. राज्य की जनता इसका जवाब देगी. यह बातें भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कही. वह जलपाईगुड़ी में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए नई दिल्ली से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे.

  • सिलीगुड़ी : करंट लगने से मजदूर की मौत

    कारखाने में काम के दौरान बिजली का करंट लगने से एक श्रमिक की मौत हो गयी. इस घटना से इलाके में मातम पसर गया है. मृत श्रमिक का नाम सुधन राय (27) बताया गया है. मंगलवार उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. एक मात्र कमाने वाले की मौत से श्रमिक का परिवार टूट गया है.

  • बागडोगरा : तीन स्टेशनों में बनाये जा रहे नये प्लेटफॉर्म

    रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सिलीगुड़ी जंक्शन, बागडोगरा तथा नक्सलबाड़ी स्टेशन पर एक और अतिरिक्त प्लेटफार्म बनाने का काम हो रहा है. प्लेटफार्म का निर्माण कार्य करीब-करीब पूरा हो चुका है. फरवरी महीने में ही इसके चालू हो जाने की संभावना है.

  • सिलीगुड़ी : पुलिस ने तेल चोरी के खिलाफ फिर चलाया अभियान, 1400 लीटर डीजल व पेट्रोल जब्त

    सिलीगुड़ी : पुलिस के कई अभियानों के बाद भी न्यू जलपाईगुड़ी इलाके में डीजल-पेट्रोल चोरी का कारोबार लगातार जारी है. मंगलवार को भी गुप्त जानकारी के आधार पर न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने अभियान चलाकर 1400 लीटर से अधिक चोरी का तेल बरामद किया है. हांलाकि मंगलवार के अभियान में तेल चोरी करने वाले गिरोह के एक भी सदस्य को गिरफ्तार करने में पुलिस विफल रही. क्योंकि अभियान से पहले ही सभी तस्कर भाग खड़े हुए.

  • सिलीगुड़ी : महीनों से मिड-डे-मील बंद

    बार-बार मांग के बाद भी बुद्ध भारती हाई स्कूल हैदरपाड़ा में मिड डे मील योजना की शुरुआत नहीं हुई है. पिछले कुछ महीनों से मिड डे मील बंद है. छात्र-छात्राओं को दोपहर का भोजन नहीं मिल रहा है. जिसके कारण उनमें काफी नाराजगी है. इसके अलावा इस स्कूल में और भी कई समस्याएं हैं.

  • कूचबिहार : 33 माध्यमिक परीक्षार्थियों का भविष्य अधर में, एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज परीक्षार्थियों ने दिया धरना

    विद्यालय प्रबंधन एवं मध्य शिक्षा पर्षद की लापरवाही के कारण मयनागुड़ी हाईस्कूल के 33 माध्यमिक परीक्षार्थी संकट में फंस गये. 12 फरवरी से इस साल का माध्यमिक परीक्षा शुरू होगी. जिले के 1 नंबर ब्लॉक के मौआमारी ग्राम पंचायत अंतर्गत मयनागुड़ी हाईस्कूल के परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड आ चुका है. लेकिन यहां के 33 विद्यार्थियों का एडमिटकार्ड अबतक स्कूल में नहीं पहुंचा है.

  • कूचबिहार : तोर्सा नदी के तट से माध्यमिक छात्र का शव मिला

    दिन भर लापता रहने के बाद तोर्सा नदी से माध्यमिक परीक्षार्थी का शव बरामद हुआ. मंगलवार सुबह विवेकानंद विद्यापीठ संलग्न नित्यानंद आश्रम घाट इलाके के तोर्सा नदी से उसका शव मिला. प्राथमिक तौर पर पारिवार व पुलिस ने गला रेतकर हत्या का अनुमान लगाया है. सूत्रों से पता चला है कि मृतक का नाम मृत्युंजय भट्टाचार्य है.

  • दिनहाटा : रिहायशी इलाके में शराब दुकान के खिलाफ पथावरोध

    दिनहाटा : दिनहाटा शहर के मदनमोहन बाड़ी बाइपास के रिहायसी इलाके में शराब की दुकान खोले जाने से नाराज इलाके की महिलाओं ने पथावरोध किया. मंगलवार दोपहर ढाई बजे एक घंटे तक चले पथावरोध के बाद पुलिस के हस्तक्षेप से हटा लिया गया.

  • धूपगुड़ी : 13 बैल व भैंसागाड़ियों के साथ निकाली गयी शोभायात्रा

    धूपगुड़ी में मंगलवार को 30वीं राज्य भावाइया संगीत प्रतियोगिता शुरू हुयी. धूपगुड़ी के सालबाड़ी इलाके में राज्य के वन मंत्री तथा आयोजक कमेटी के चेयरमैन विनय कृष्ण बर्मन ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस दौरान जलपाईगुड़ी की डीएम शिल्पा गौरिसरिया, जलपाईगुड़ी जिला परिषद की सभाधिपति उत्तरा बर्मन, धूपगुड़ी नगरपालिका की चेयरमैन भारती बर्मन, धूपगुड़ी की विधायक मिताली राय, जिला परिषद की पूर्व सभाधिपति नूरजहां बेगम की खास उपस्थिति रही.

  • ममता के समर्थन में दूसरे दिन भी पहाड़ पर प्रदर्शन

    दार्जिलिंग/ मिरिक : केंद्र सरकार के खिलाफ और ममता बनर्जी के समर्थन में दूसरे दिन भी दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में प्रदर्शनों का सिलसिला जारी रहा. दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस और माइनोरिटी समुदायों ने मंगलवार को शहर में अलग-अलग रैली निकाली. शहर के जज बाजार स्थित तृणमूल कांग्रेस कार्यालय के आगे से तृणमूल समर्थकों ने सीबीआइ विवाद में केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ रैली निकाली. रैली का नेतृत्व दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शुभमय चटर्जी ने किया.

  • दार्जिलिंग : दीदी के साथ धरना में शामिल हुए विनय तामांग

    दार्जिलिंग : सीबीआइ विवाद में केंद्र सरकार के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आंदोलन में सहयोग करने के लिए पहाड़ से गोजमुमो की पांच सदस्यीय टोली मंगलवार को कोलकाता गयी. इस टोली में गोजमुमो अध्यक्ष विनय तामांग, महासचिव अनित थापा, दार्जिलिंग विधायक अमर सिंह राई, कर्सियांग विधायक डॉ रोहित शर्मा और संचवीर सुब्बा शामिल थे.

  • मिरिक : पार्क सौंदर्यीकरण का 80 फीसदी कार्य पूरा

    मिरिक पर्यटन क्षेत्र का कायाकल्प करने की दिशा में मिरिक नगरपालिका और राज्य सरकार तत्परता से लगा हुआ है. राज्य सरकार ने करोड़ो रुपया पर्यटन उद्योग के विस्तार के लिया आवंटित किया है. इसकी जानकारी देते हुये मिरिक नगरपालिका अध्यक्ष एलबी राई ने बताया कि मिरिक पर्यटन क्षेत्र का प्रमुख आकर्षण के रुप में चिह्नित पार्क को आत्याधुनिक ढंग से सौन्दर्यीकरण करने का काम 80 प्रतिशत पूरा हो गया है.

  • कोलकाता में सीबीआइ की कार्रवाई से सिलीगुड़ी में भी उबाल, सड़क पर उतरे तृणमूल नेता-कार्यकर्ता

    सिलीगुड़ी : सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही सीबीआइ टीम के साथ रविवार को कोलकाता में हुए हाइ वोल्टेज ड्रामा के बाद केवल बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे देश