• डेढ़ करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

    कोतवाली थाना पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया है. शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने शहर के एनएच-27 स्थित गौशाला मोड़ पर ट्रक की तलाशी लेकर उसमें से 52 किलो अफीम और एक किलो ब्राउन शुगर बरामद किया.

  • कुल्टी में ट्रक ने तीन को कुचला, दो की मौत

    आसनसोल-चित्तरंजन मुख्य मार्ग पर देंदुआ में दादू भाई होटल के पास शुक्रवार रात नौ बजे अनियंत्रित ट्रक ने तीन लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. घटनास्थल पर दो लागों की मौत हो गयी. जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उसकी हालत भी चिंताजनक बनी हुई है.

  • एटीएम जालसाजी मामले में सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

    एटीएम की जालसाजी मामले में पुलिस ने एटीएम के सुरक्षाकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी श्यामल सरकार मालदा शहर के एक सरकारी बैंक के एटीएम काउंटर में कर्तव्यरत था. शुक्रवार की सुबह मालदा शहर के केजे सान्याल रोड इलाके में स्थित एटीएम के सुरक्षाकर्मी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने अदालत के समक्ष आरोपी को सात रोज की रिमांड पर लेने की अर्जी दी है.

  • बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

    तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले एक रजाई कारीगर कोगिरफ्तार किया गया. गुरुवार की देर रात को हरिश्चंद्रपुर थाना पुलिस ने मानिकचक थाना क्षेत्र से आरोपी युवक कनक रविदास को गिरफ्तार किया है. आरोपी भालुका इलाके का निवासी है. जानकारी अनुसार बीते शुक्रवार को भालुका बाजार इलाके में पीड़िता की मां ने कनक को तोषक सिलाई के लिये बुलाया था.

  • पहाड़ के राजनीतिक समाधान का खुलासा करे भाजपा

    दार्जिलिंग पहाड़ के स्थायी राजनैतिक समाधान का खुलासा 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले करना होगा. उक्त बातें गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग ने कही. वे शुक्रवार को शहर के डॉ. जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित छठी अनुसूची समझौता दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • गुरुद्वारा नानक लामा साहिब : सिखों की अनमोल विरासत

    नॉर्थ सिक्किम का चुंगथांग सिख संप्रदाय व सतगुरु श्री गुरु नानक देव जी के अनुयायियों के लिए एक पवित्र व एतिहासिक तीर्थ स्थल है. इस ऐतिहासिक तीर्थ स्थल पर गुरुद्वारा नानक लामा साहिब का इतिहास सदियों पुराना है. जिसकी काफी मान्यता भी है. यहां हर साल मत्था टेकने और मन्नतें पूरी करने केवल सिख धर्मावलंबी ही नहीं,

  • अनुसूची दिवस पर याद किये सुवास घीसिंग

    दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के विभिन्न इलाकों की भांति कर्सियांग में भी गोरामुमो के कर्सियांग नगरपालिका शहर कमेटी के तत्वावधान में शुक्रवार को 14वां छठी अनुसूची समझौता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कर्सियांग स्थित गोरामुमो के पार्टी कार्यालय में आयोजित समारोह की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ सदस्य कमला राई ने की.

  • अतिक्रमण पर चला प्रशासनिक हथौड़ा, तोड़े गये घर व दुकान

    बागडोगरा स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बसे घरों एवं दुकानों को प्रशासन की ओर से गुरुवार को हटाया गया. बागडोगरा राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य बड़े जोर-शोर से चल रहा है.

  • सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी ने किया नाबालिग छात्रा का अपहरण

    एक बेहद चौंका देनेवाली घटना में सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा इलाके में भारतीय सेना के पूर्व जवान पर 16 वर्षीय एक नाबालिग बच्ची का अपहरण करके उसे एक घर में छिपाकर रखने का मामला सामने आया है. हालांकि घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद हरकत में आयी माटीगाड़ा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर ही नाबालिग

  • ऐसे आंदोलन की दरकार, जो हिला दे सरकार

    इन समाजसेवियों ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करना पुलिस प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती बन गई है. आए दिन महिलाओं के साथ मानसिक व शारीरिक अत्याचार समेत घरेलू हिंसा और महिला उतपीड़न की घटनाएं बढ़ती जा रही है.

  • मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स 2020 का खिताब जीतने की तैयारी में जुटीं मंजू

    बैंकाक में पांच फरवरी को होने वाले मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स 2020 में दार्जिलिंग की बेटी मंजू थापा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. मंजू थापा का चयन अमन गांधी फिल्म प्रोडक्शन द्वारा किया गया है. मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स प्रतियोगिता में मंजू थापा अपना जलवा बिखेरने के लिए इन दिनों पूरी तैयारी कर रही हैं.

  • दार्जिलिंग नगरपालिका में हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार

    गोजमुमो विनय गुट के केन्द्रीय अध्यक्ष विनय तामांग ने कहा कि उनकी पार्टी दार्जिलिंग नगरपालिका में फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है. यह फ्लोर टेस्ट होने के बाद ही पता चलेगा कि कौन कितना मजबूत है.

  • आंगनबाड़ी केंद्र की महिलाओं ने किया विरोध-प्रदर्शन

    विभिन्न प्रकार की मांगों को लेकर कालचीनी प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र की महिलाओं ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया. जानकारी के अनुसार गुरुवार को अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड स्थित हैमिल्टनगंज कालीबाड़ी मैदान में कालचीनी प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र की सैकड़ों महिलाएं एक साथ एकत्रित हुई.

  • पुलिस से डरने की जरूरत अपराधियों को है, आमजनता को नहीं : एसपी

    पुलिस व स्थानीय के बीच मेल बंधन बढ़ाने हेतु पुलिस प्रशासन की ओर से एक बेहतरीन पहल की गयी. गुरुवार दोपहर कालचीनी थाने के प्रांगण में स्थानीय बुजुर्ग व बंद चाय बागान के असहाय श्रमिकों को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित की गयी.

  • सांसद ने स्कूलों में नेपाली भाषा को शामिल करने की रखी मांग

    राज्यसभा के विशेष सत्र के दौरान अध्यक्ष के माध्यम से मानव संसाधन विकास मंत्रालय के विभागीय मंत्री का ध्यान आकर्षण कराते हुए राज्यसभा सांसद शांता छेत्री ने नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) के सिनियर सेकेण्डरी स्तर में नेपाली भाषा को एक विषय के रूप में शामिल करने की मांग रखी.

  • तामांग हत्याकांड के दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा : मन घीसिंग

    गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग ने मदन तामांग हत्याकाण्ड के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. गोरखा लीग के नेता मदन तामांग की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मदन तामांग की विधवा और गोरखा लीग की अध्यक्ष भारती तामांग के चौरस्ता के मंच पर हुए आमरण अनशन में गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग भी बैठे थे.

  • श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व कल

    सिख धर्मावलंबियों के सतगुरु श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व 7-8 दिसंबर को नॉर्थ सिक्किम के चुंगथुंग स्थित एेतिहासिक गुरुद्वारा ‘नानक लामा साहिब’ में श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया जायेगा.

  • सिलीगुड़ी जिला अस्पताल की हाइटेक होगी सुरक्षा व्यवस्था

    सिलीगुड़ी जिला अस्पलात की सुरक्षा अब और हाइटैक होने जा रही है. इसके लिए बुधवार को जिला स्वास्थ्य अधिकारियों का अस्पताल प्रबंधन व पुलिस प्रशासन के साथ मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए दार्जिलिंग जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओएच) डॉ प्रलय आचा

  • शादी का झांसा देकर बनाये संबंध, युवक गिरफ्तार

    शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में मिलनपल्ली चौकी पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुरजीत राय बताया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले चौधरीभिटा इलाके की एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर सुरजीत राय नामक युवक ने कई बार संबंध बनाये.

  • पूर्वोत्तर सीमा रेलवे : अक्तूबर में बेटिकट यात्रा के 85096 मामले दर्ज

    यात्रियों की सुविधा तथा टिकट रहित यात्रा से होने वाले नुकसान पर काबू पाने के लिए पूर्वोत्तर सीमा रेलवे में टिकट जांच अभियान तेज कर दिया गया है. इसके परिणामस्वरूप अक्टूबर महीने में बिना टिकट व अनियमित टिकट के साथ यात्रा करने के 86096 मामले दर्ज किए गए. जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान 66172 मामले दर्ज किए गए थे.

  • आठ महीने बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर दुष्कर्म का आरोपी

    मूक व बधीर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के लगभग 8 महीने बाद भी आरोपी पुलिस के गिरफ्त से दूर है. इतना हीं नहीं आरोप है कि उसने फिर किसी नाबालिग लड़की से शादी रचा ली है.

  • कूचबिहार में भाजपा छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए सैकड़ों कार्यकर्ता

    उप चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के विजय के बाद फिर कूचबिहार में भाजपा का टूटना शुरू हो गया है. बुधवार को दिनहटा दो नंबर ब्लॉक के शालामारा पंचायत से 600 लोग भाजपा से तृणमूल में शामिल हो गये. कूचबिहार शहर के देवी बाड़ी अवस्थित युवा तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में सभी लोगों को तृणमूल कांग्रेस में शामिल किया गया.

  • माझेरडाबरी इलाके में पुलिस-पब्लिक भिड़ंत

    जमीन अधिग्रहण को लेकर अलीपुरद्वार के माझेरडाबरी इलाके में भारी तनाव है. जिला प्रशासन की ओर से अलीपुरद्वार नगरपालिका के डंपिंग ग्राउंड व सॉलीड वेस्ट मैनेजमेंट योजना के लिए माझेरडाबरी चाय बागान के परितक्त जमीन का अधिग्रहण किया गया है.

  • केएनयू के सभी विभागों में दाखिले की प्रक्रिया खत्म

    काजी नजरूल विश्वविद्यालय (केएनयू) में स्नातकोत्तर स्तर के सत्र 2019-20 के लिए सभी विभागों में दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. विश्वविद्यालय द्वारा स्नातकोत्तर के कुल 20 विभाग बांग्ला, हिंदी, अंग्रेजी, शिक्षा, इतिहास, राजनीति विज्ञान, दर्शन शास्त्र, उर्दू, जीव विज्ञान, अप्लाईड साईक्लोजी, संरक्षण जीवविज्ञान, रसायन विज्ञान, भूगोल, जियो इं

  • यहां आज भी चावल देकर खरीदी जाती हैं सब्जियां

    आटा के बदले ताजा कुमड़ा, एक पावा चाय पत्ती के बदले फूल झाड़ू और चावल के बदले में संतरा. नागराकाटा ब्लाक के भारत भूटान सीमा पर स्थित जिति बागान में लगनेवाले हाट में आज भी विनिमय की पुरातन प्रथा ही चल रही है. इस हाट पर बिना रसायनिक खाद और कीटनाशक के जैविक रूप से की गयी खेती के उत्पाद की खास मांग रहती है. जैविक सब्जियों के लिए लोगों की यहां काफी भीड़ रहती है.

  • तीस्ता कैनाल में मछली पालन को लेकर चर्चा

    तीस्ता-महानंदा लिंक कैनल में मछली पालन को लेकर मंगलवार को शहर में प्रशासनिक बैठक हुई. आज सुबह आयोजित बैठक में नॉर्थ बेंगॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को लेकर जिला ग्रामोन्न्यन विभाग के कार्यालय में बैठक हुई. बैठक में तीस्ता सिंचाई विभाग,

  • शराब पीकर तेज रफ्तार में चला रहे थे कार, कई वाहनों को ठोका, 14 जख्मी

    तेज रफ्तार कार के अनियंत्रित होने के बाद कई लोग उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये. यह हादसा मंगलवार की दोपहर को हुआ. उक्त कार में दो युवक सवार थे. बताया जा रहा है कि शहर के बाबूपाड़ा स्थित आलूचौधरी मोड़ से तेज रफ्तार एक कार स्कूल वैन सिहत अन्य गाड़ियों को धक्का मारते हुए देशबंधु पाड़ा इलाके में जाकर पकड़ में आ सकी.

  • आदिवासी महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला उजागर

    शहर संलग्न मोहरगांव टी स्टेट गुलमा इलाके में एक शादीशुदा आदिवासी महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला उजागर हुआ है. बताया जा रहा है कि शनिवार रात को आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. हालांकि इस मामले अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है.

  • मरीज के पेट से निकला 10 किलो का ट्यूमर

    डॉ. राधाकांत पाल ने एक मरीज के पेट से लगभग 10 किलो का ट्यूमर ऑपरेशन कर निकाला. कूचबिहार के डॉ. पीके साहा अस्पताल में विशाल ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया गया. अस्पताल सूत्रों से पता चला है कि तुफानगंज महकमा के बारोकोदाली निवासी पुष्पा राय (63) लंबे समय से पेट के दर्द से परेशान थी.

  • अत्याधुनिक हथियार जब्त तीन तस्कर पकड़े गये

    पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. अत्याधुनिक हथियारों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इन्हें कूचबिहार जिले के असम-बंगाल सीमावर्ती तूफानगंज से गिरफ्तार किया गया. सभी आरोपी पुंडीबाड़ी थाना क्षेत्र के निवासी हैं. इन्हें तूफानगंज के घोगारकुठी इलाके में स्थित एक टोल प्लाजा से पकड़ा गया.

  • चाय श्रमिकों की भावनाओं से खेल रहीं केंद्र व राज्य सरकारें

    अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद (अभाआविप) के जलपाईगुड़ी जिला सभापति राजेश लाकड़ा उर्फ टाइगर ने केंद्र और राज्य सरकारों को चाय श्रमिकों के जज्बातों से खेलने का आरोप लगाया है. मंगलवार को पत्रकारों को जारी एक वक्तव्य में राजेश लाकड़ा उर्फ टाइगर ने कहा है कि हाल के दिनों में देख रहा हूं कि राइडर्स बिल्डिंग और संसद चाय बागान के श्रमिकों के प्रति वादाखिलाफी की है.

  • रायगंज विवि के प्रोफेसर के शोध में भारतीय पाकिस्तान

    पूर्णिया जिले का छोटा सा गांव पाकिस्तान. आजादी के बाद इस गांव के मुसलमान पाकिस्तान चले गये. लेकिन उनकी याद में इस गांव का नाम पाकिस्तान रख दिया गया. अब यह नाम हीं समस्या का कारण बन गया है. आरोप है कि पाकिस्तान गांव के लोग आज भी सरकारी सुविधाओं से वंचित है.

  • डेढ़ करोड़ की अवैध लकड़ी जब्त

    बैकुंठपुर डिवीजन अंतर्गत बेलाकोवा रेंज के वनकर्मियों ने सोमवार को अभियान चलाकर करीब डेढ़ करोड़ रुपये की अवैध लकड़ी के साथ दो ट्रकों को भी जब्त कर लिया. इसके साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया .

  • बाइक-ट्रैक्टर में भिड़ंत, तीन की मौत

    बाइक व ट्रैक्टर के बीच सीधी टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गयी. सोमवार दोपहर यह हादसा बालुरघाट थाना अंतर्गत पतिराम ग्राम पंचायत परानपुर इलाके में 512 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. मृतकों में गोपाल पाहान (26) व शिवा पाहान (19) बालुरघाट के माहीनगर के रहनेवाले थे, जबकि विपुल पाहान (26) दुर्लभपुर इलाके के निवासी थे.

  • सिनेमा हॉल बचाने को लगायी गुहार

    मल्टीप्लेक्स के जमाने में धीरे-धीरे सिनेमा हॉल के प्रति लोगों का रूझान कम हो रहा है. इस वजह से बंगाल में कई सिनेमा हॉल बंद होते जा रहे हैं. इस इंडस्ट्री को बचाये रखने के लिए सोमवार को इस्टर्न इंडियन मोशन पिक्चर एसोसिएशन(ईआईएमपीए) के सदस्यों ने मंत्री गौतम देव से मुलाकात कर सिनेमा हॉल को बचाने की गुहार लगायी.

  • दुष्कर्म व हत्या के खिलाफ भड़का आक्रोश

    डॉ. प्रियांका रेड्डी के साथ सामुहिक दुष्कर्म व हत्या की घटना के खिलाफ आरोपियों की मौत की सजा की मांग पर दिनहाटा में मौन रैली निकाली गयी. माड़वाड़ी समाज की पहल पर सोमवार को दिनहाटा शहर के साहेबगंज रोड के माहेश्वरी भवन से यह रैली निकाली गयी. रैली में दिनहाटा नगरपालिका पार्षद गौरीशंकर माहेश्वरी, आयोजकों

  • खाता से पैसा गायब, पोस्ट ऑफिस के सामने प्रदर्शन

    2 वर्षों से चामूर्ची पोस्ट ऑफिस में खाता धारियों द्वारा निवेश की गयी धनराशि नहीं मिलने के कारण सोमवार को चामूर्ची पोस्ट ऑफिस में खाता धारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने पोस्ट मास्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा. सोमवार की सुबह से ही चामूर्ची पोस्ट ऑफिस के कार्यालय के समक्ष खाता धारियों ने घेराव कर रखा था.

  • तीन दुकानें तोड़ी, इलाके में आतंक

    पर्यटन केंद्र मूर्ति में हाथी के तांडव से विध्वस्त हुई तीन दुकानें. घटना से जहां इलाकावासियों में आंतक है, वहीं सुबह सुबह सड़क पर विशाल गजराज के दर्शन होने से पर्यटकों में भारी उत्साह छा गया. इलाकावासियों ने रातों को वनकर्मियों की नियमित गस्ती की मांग की है.

  • बौद्व भिक्षु होस्टल व तीरंदाजी मैदान का उदघाटन

    नव निर्माण बौद्व भिक्षु होस्टल और आर्चेरी मैदान का उदघाटन चेयरमैन पाल्देन भोटिया ने किया है. पश्चिम बंगाल सरकार ने भोटिया समुदाय के उत्थान और विकाश के लिए पश्चिम बंगाल भोटिया कल्चलर डेवलपमैन्ट बोर्ड का गठन कर देने के बाद पश्चिम बंगाल भोटिया कल्चलर डेवलपमेंट बोर्ड ने गरीब भोटिया परिवारों के लिए नयी धरों का निर्माण,

  • थैलेसीमिया मरीजों व दिव्यांगों ने निकाली जागरूकता रैली

    प्रत्येक वर्ष तीन दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मनाया जाता है. लेकिन सिलीगुड़ी में थैलेसेमिया पीड़ित रोगियों व दिव्यांगों ने एक दिन पहले ही यानी सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मनाया. इसके तहत उत्तर बंग थैलेसेमिया व विकलांग (दिव्यांग) सेवा संस्था की सिलीगुड़ी इकाई के बैनर तले जनजागरूकता रैली शहर में निकाली गयी.

  • मोमबत्ती के साथ दी श्रद्धांजलि, दोषियों को फांसी देने की मांग

    डॉ. प्रियांका रेड्डी के साथ सामुहिक दुष्कर्म व हत्या की घटना के खिलाफ आरोपियों की मौत की सजा की मांग पर दिनहाटा में मौन रैली निकाली गयी. माड़वाड़ी समाज की पहल पर सोमवार को दिनहाटा शहर के साहेबगंज रोड के माहेश्वरी भवन से यह रैली निकाली गयी. रैली में दिनहाटा नगरपालिका पार्षद गौरीशंकर माहेश्वरी, आयोजकों में राजु सोमानी, बीजु दुग्गर, आनंद माहेश्वरी, विम

  • कोलकाता : हॉग से पूर्व रेलवे की प्रति वर्ष 25 करोड़ की बचत

    कोलकाता : पूर्व रेलवे ने 42 ट्रेनों को हेड ऑन जेनरेशन (हॉग) पद्धति में परिवर्तित किया है. इस पद्धति से सालाना 25 करोड़ रुपये की बचत होगी. इन 42 ट्रेनों में बिजली आपूर्ति के लिए अलग से जेनरेटर रखने की जरूरत नहीं होगी. अत्याधुनिक इंजन में लगाये गये कंवर्टर्स के माध्यम से ओवर हेड उपकरण से बिजली की आपूर्ति पूरे ट्रेन में होगी. हॉग पद्धति से ही ट्रेनों में एसी, लाइट व पंखे चलेंगे. जेनरेटर नहीं चलने से प्रदूषण पर रोक लगेगी. जानकारी के अनुसार, पूर्व रेलवे ने तीन और एलएचबी रेक को हेड ऑन जेनरेशन में परिवर्तित किया है.

  • स्मार्ट सिटी की दौड़ में पिछड़ा पश्चिम बंगाल

    सभी राज्यों को अब तक 18614.10 करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने दिये नयी दिल्ली : देश के सौ शहरों को अत्याधुनिक नागरिक सुविधाओं से लैस करने के लिए शुरू की गयी सरकार की महत्वाकांक्षी ‘स्मार्ट सिटी परियोजना’ में पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्य फिसड्डी साबित हो रहे हैं, वहीं, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और गुजरात इस मामले में काफी आगे हैं. ईज ऑफ लिविंग के लिए आवासन एवं शहरी विकास मंत्रालय द्वारा जून, 2015 में शुरू की गयी इस परियोजना की प्रगति की राज्यवार समीक्षा के मुताबिक, पिछले पांच सालों में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत केंद्र की ओर से जारी राशि में से राज्य अभी आधी राशि का ही इस्तेमाल कर पाये हैं.

  • जलपाईगुड़ी : एनआरसी के भय का लाभ तृणमूल को मिला: प्रदीप

    जलपाईगुड़ी : हालिया विधानसभा उपचुनावों में तृणमूल की जीत के पीछे एनआरसी का मुख्य हाथ रहा है. इसके अलावा चुनाव के समय वामफ्रंट और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर तालमेल का नहीं होना भी सत्तापक्ष की जीत की एक बड़ी वजह है.

  • सिलीगुड़ी : एनआरसी के खिलाफ बूथस्तर पर अभियान चलायेगी तृणमूल

    सिलीगुड़ी : एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार लोगों के मन में आतंक पैदा कर रही है. इसको लेकर पूरे बंगाल में एनआरसी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस जोरदार आंदोलन कर रही है. रविवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के 37 नंबर वार्ड तृणमूल कमेटी की ओर से घुघुमाली हाईस्कूल प्रांगण में एनआरसी के खिलाफ सभा का आयोजन किया गया.

  • सिलीगुड़ी : वार्ड-24 के बाशिंदों ने ‘स्वच्छ इलाका-गर्वित नागरिक’ स्लोगन के साथ निकाली पदयात्रा

    सिलीगुड़ी : 24 नंबर वार्ड में रहने वाले लोगों को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत करते हुए रविवार को परिवेश बंधु पद पदयात्रा का आयोजन किया गया. इसका आयोजन वार्ड कमेटी द्वारा किया गया. जिसमें सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य के साथ वार्ड पार्षद शं‍कर घोष भी शामिल हुए. पदयात्रा में स्वच्छ इलाका-गर्वित नागरिक स्लोगन के साथ स्थानीय लोगों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. वार्ड के विभिन्न रास्तों की परिक्रमा करते हुए इलाका वासियों को साफ-सफाई के लिए प्रोत्साहित किया गया.

  • कालिम्पोंग : अधेड़ महिला की हत्या

    कालिम्पोंग जिले के खंड स्थित साक्योंग जीटी अंतर्गत 20 माइल में शनिवार को एक अधेड़ महिला की हत्या कर दी गयी. महिला का नाम चंद्र गुरुंग (53) है. महिला के सिर पर गहरे जख्म के निशान पाये गये हैं. जिससे आशंका लगायी जा रही है कि हत्या धारदार हथियार से की गयी है.

  • अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस दो दिसंबर को

    हर वर्ष के तरह इस साल भी दो दिसंबर यानी सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पूरे देश-दुनिया के साथ ही पूरे उत्तर बंगाल में आयोजित किया जायेगा. इस दिन सरकारी व गैर-सरकारी संस्थाएं, स्कूलों द्वारा दिव्यांग भाई-बहनों के साथ जागरूकता रैली निकाली जायेगी. साथ ही दिनभर कई जनजागरूकता मूलक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा.

  • विमल समर्थकों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 10 गिरफ्तार

    गोजमुमो विमल गुट के समर्थकों पर पुलिस का शिंकजा एक बार फिर कसता जा रहा है. 2017 के गोरखालैंड आंदोलन के दौरान पहाड़ के विभिन्न इलाकों में हिंसक घटनाएं हुई थीं. उस दौरान की घटनाओं को लेकर पहाड़ के विभिन्न थानों में मामला दर्ज किया गया था. उन्हीं घटनाओं के आरोपियों पर पहाड़ में फिर से अशांति फैलाने का आरोप लग रहा है.

  • डिजिटल राशन कार्ड के लिए 15 दिसंबर तक होगा आवेदन

    खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने शनिवार को मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में सात जिलों के डीएम व खाद्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने डिजिटल राशन कार्ड की जटिलताओं और उससे जुड़े मुद्दे को लेकर कई अहम जानकारी दी. उन्होंने कहा कि डिजिटल राशन कार्ड के आवेदनकर्ताओं के लिए समय सीमा 29 नवम्बर से बढ़ाकर 15 दिसम्बर तक कर दिया गया है.

  • तीन साल की बच्ची से हैवानियत, युवक फरार

    घर में अकेली पाकर एक तोषक कारीगर ने तीन साल की बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया. हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत भालुका ग्राम पंचायत के मंडलपाड़ा में हुई घटना के बाद से इलाके में उत्तेजना है.

  • पर्यटकों का आकर्षित स्थल बन गया है ‘आई लव कर्सियांग’

    गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन की ओर से पर्यटन के क्षेत्र में कर्सियांग को विकसित करने का कार्य लगातार जारी है. इसी क्रम में विगत कई महीने पूर्व रोहिणी रोड स्थित लोवर सिरूबारी इलाके में आई लव कर्सियांग पर्यटन स्थल स्थापित किया गया है. कर्सियांग मोटर स्टैंड से रिजर्व वाहन के जरिये पर्यटक आसानी से यहां पहुंच सकते हैं.

  • बानरहाट में दिखा रॉयल बंगाल टाइगर, तलाश में जुटा वन विभाग

    जलपाईगुड़ी जिले में एक बार फिर काफी समय के बाद डुआर्स के बानरहाट इलाके में रॉयल बंगाल टाइगर देखे जाने का दावा किया गया है, लेकिन इस दावे पर कई लोगों ने शक भी जाहिर किया है. विदित हो कि अलीपुरद्वार से सिलीगुड़ी जाने वाले पैसेंजर ट्रेन के चालक ने बानरहाट एवं केरन स्टेशन के बीच रेल लाइन पार करते हुए बाघ को देखने का दावा किया है.

  • खुदरा बाजार की पिच पर प्याज ने जड़ी सेंचुरी

    दिन-प्रतिदिन प्याज की कीमतों में आग लग रही है. सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल की प्रमुख व्यापारिक मंडियों में प्याज का दाम सौ रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. अच्छी गुणवत्ता वाली लाल छिलकेवाली प्याज की कीमत खुदरा बाजार में सौ रूपये प्रति किलो है. वहीं छोटे आकारवाली व सादे छिलकेवाली प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो है.

  • आइडीबीआइ बैंक शाखा में भयावह आग

    जलपाईगुड़ी के कदमतला इलाके में गुरुवार देर रात आइडीबीआइ बैंक की शाखा में भयावह आग लग गयी. इस घटना में लगभग 25 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. जानकारी के मुताबिक एटीएम के सुरक्षाकर्मी ने बंद शटर के नीचे से धुआं निकलता देखा.

  • कूड़े के बीच रहने को अभिशप्त साउथ आंबेडकर कॉलोनी निवासी

    सिलीगुड़ी नगर निगम के तमाम दावों के बावजूद शहर के अधिकांश इलाकों में गंदगी व कूड़े-कचरे का अंबार लगा हुआ है. वार्ड नंबर एक अंतर्गत साउथ आंबेडकर कॉलोनी भी इससे अछूता नहीं है. इस इलाके की हालत काफी दयनीय बनी हुई है. इलाके में चारों ओर गंदगी का ढेर नजर आता है. नालों की भी ठीक से सफाई नहीं होती.

  • गला घोंटकर वृद्ध की हत्या

    देशबंधुपाड़ा इलाके के एक घर से शुक्रवार को 80 वर्षीय वृद्ध का हाथ बंधा शव बरामद किया गया. आरोप है कि वृद्ध के नाबालिग नाती ने ही गला घोंटकर उन्हें मौत की नींद सुला दी. मृतक वृद्ध का नाम फाल्गुनी घोष था. वे पोस्ट ऑफिस के अवकाश प्राप्त कर्मी थे. देशबंधुपाड़ा इलाके में उनका दो तल्ला मकान है. जहां वे अपनी छोटी बेटी पायल घोष तथा 17 वर्षीय नाती के साथ रहते थे.

  • पंचानन बर्मा विवि के उपकुलपति को लाइफटाइम अचिवमेंट अवार्ड

    शुक्रवार को दिल्ली के इंडियन इंटरनेशनल सेंटर आईसीटी एवं मास मीडिया में कृषि व शिक्षा एसडीजी 2030 विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित हुई. उस सम्मेलन में कूचबिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय के मीडिया व पत्रकारिता विभाग के तीन विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम में कूचबिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय के उपकुलपति देव कुमार मुखर्जी को लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड दिया गया.

  • स्कूल के सामने फायरिंग और बमबाजी से दहशत

    तृणमूल व भाजपा के बीच हिंसक झड़क खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को भी स्कूल के सामने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के दौरान बमबाजी और फायरिंग की सूचना है. ताजा झड़क कूचबिहार दो नंबर प्रखंड के न्यू कूचबिहार बाईसगुड़ी प्राथमिक विद्यालय के पास हुई है.

  • कुमारग्राम में आबकारी विभाग के अधिकारियों से मारपीट व तोड़फोड़

    घर में रखे अवैध शराब के खिलाफ मुहिम चलाने गये आबकारी विभाग के अधिकारियों से मारपीट करने और वाहन को क्षतिग्रस्त करने को लेकर विभाग के पक्ष से बारोबिसा फाड़ी में शिकायत दर्ज करायी गयी है. गुरुवार को कुमारग्राम थानांतर्गत फाड़ी में मामला दर्ज कराने के बाद हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस ने घटना की जांच शुरु कर दी है.

  • अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के दो चोर गिरफ्तार

    पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से एक चार चक्का वाहन टाटा सूमो गोल्ड को चुरा कर भाग रहे अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को फारबिसगंज पुलिस ने फारबिसगंज-अररिया मुख्य मार्ग एनएच 57 के फारबिसगंज कॉलेज के समीप ओवर ब्रिज पर नाकेबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता पायी है.

  • सुहावना मौसम के बीच ठंड का कहर जारी

    कर्सियांग में सुहावना मौसम के बीच ठंड का कहर जारी है. विगत कई दिनों से दिन में मौसम सुहावना रहता है. परंतु इसके बावजूद ठंड का कहर जारी है और कनकनी असर भी बरकरार दिख रहा है. विशेषकर सुबह व शाम ठंड पड़ने का कहर जारी रहता है. ठंड पड़ने के कारण इस क्षेत्र में गरम कपड़ों की मांग बाजार में बढ़ गई है.

  • आठ जनवरी को माकपा की देशव्यापी हड़ताल: अशोक

    माकपा की ओर आठ जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है. इस हड़ताल की जानकारी शुक्रवार को सिलीगुड़ी के हाशमी चौक पर माकपा की ओर से आयोजित धरना

  • भूटान के कारोबारी से एक लाख रुपये लूटे

    पुलिस कैंप से थोड़ी दूर माल ब्लॉक के एलेनबाड़ी चाय बागान के पास अपराधियों ने दिनदहाड़े भूटान के एक कारोबारी की गाड़ी को रोककर एक लाख रुपये लूट लिये और गाड़ी में आग लगा दी. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे भूटान के थिंपु निवासी जमियेन निंचेन नामक व्यवसायी एक मारुति ऑल्टो कार ले

  • सरकारी जमीनों से अवैध निर्माण हटाने सड़क पर उतरे गौतम देव

    सरकारी जमीनों पर अवैध निर्माण को हटाने के लिए गुरुवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव व तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर अभियान चलाया.

  • शहर में अवैध टोटो परिचालन पर लगा अंकुश

    शहर में अवैध रुप से चल रही टोटो के परिचालन पर ट्रैफिक पुलिस ने लगाम कसना शुरु किया है. इसके लिये गुरुवार को जिला ट्रैफिक पुलिस ने यह अभियान चलाया. इस दौरान करीब 50 अवैध टोटो को जब्त किया गया है. शहरवासियों का आरोप है कि बाहर से आने वाली टोटो के चलते टोटो की संख्या कई गुणा बढ़ गयी है जिससे शहर में जाम आम बात हो गयी है. उल्लेखनीय है कि इंगलिशबाजार नगरपालिका की नाकामी के बाद पुलिस ने यह अभियान शुरु किया है.

  • उच्च माध्यमिक छात्र समेत तीन घायल, हालत गंभीर

    इलाका दखल को लेकर भू-माफिया गिरोह के सदस्यों ने महदीपुर में अंधाधुंध बमबाजी से इलाके को दहला दिया. गुरुवार को इलाके में बमों से देर तक धमाके होते रही. घटना के बाद से महदीपुर के बाजार-हाट सुनसान रहे. लोग दहशत के मारे घरों से निकलने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं.

  • उपचुनावों में तृणमूल की जीत से कार्यकर्ताओं में उल्लास

    राज्य के तीन विधानसभा केंद्रों के उपचुनावों में तृणमूल को मिली जीत से कूचबिहार के सत्तापक्ष के गलियारे में उल्लास है. इस खुशी में गुरुवार को तृणमूल के जिला कार्यकारी अध्यक्ष एवं कालियागंज उपचुनाव के प्रभारी पार्थप्रतिम राय की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं और नेताओं ने एक दूसरे को हरे रंग के

  • दार्जिलिंग मामले का हो राजनीतिक समाधान

    दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर दार्जिलिंग की समस्याओं का स्थायी राजनीतिक समाधान की अपील की. उन्होंने दार्जिलिंग के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा. बिष्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री को दिये गये ज्ञापन में दार्जिलिंग पर्वतीय इलाके, तराई और डुआर्स के स्थायी राजनीतिक समाधान की मांग की गयी.

  • अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

    सिलीगुड़ी शहर को जाम मुक्त करने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस का ट्रैफिक विंग एक बार फिर से एक्शन में आ गया है. इसके तहत बुधवार को शहर में अतिक्रमण व अवैध पार्किंग के विरूद्ध ट्रैफिक पुलिस का डंडा चला. पुलिस का यह अभियान शहर के सेवक मोड़, हिलकार्ट रोड व सेवक रोड पर चलाया गया.

  • सरकारी उदासीनता के कारण जमीन के मालिकाना हक से वंचित हो रहे बस्तीवासी

    सरकारी उदासीनता की वजह से बस्तीवासी जमीन के मालिकाना हक से वंचित हो रहे हैं. ममता राज में केवल सिलीगुड़ी नहीं, बल्कि राज्य भर में बस्ती व कॉलोनियों में रहनेवालों को जमीन का पट्टा नहीं मिल रहा है. यह कहना है सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य का.

  • हथियारबंद बदमाशों के हमले में तृणमूल छात्र नेता जख्मी

    हथियारबंद बदमाशों के हमले में सामसी कॉलेज के तृणमूल छात्र नेता गंभीर रूप से जख्मी हो गया. बदमाशों ने तृणमूल छात्र परिषद के नेता को चाकु से गोदकर हत्या की कोशिश की. मंगलवार रात घटना रतुआ थाना के सामसी पावर हाउस इलाके की सड़क पर हुई है.

  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक लूटनेवाला गिरोह धराया

    रात के अंधेरे में राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुपारी, चाय पत्ती, इलेक्ट्रॉनिक सामानों के ट्रकों में लूट की घटना लगातार सामने आ रही थी. घटना की छानबीन में जलपाईगुड़ी कोतवाली थाना पुलिस ने कमर कस ली थी.

  • प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक के लिए बने कठोर कानून

    सामाजिक सरोकार अभियान के तहत प्रभात खबर विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार परिचर्चा का आयोजन करता रहा है. सिलीगुड़ी समेत पूरे देश में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए अनवरत मुहिम चलायी जा रही है. इसमें सरकार, स्वयंसेवी संस्थानों व महिला संगठनों की सक्रिय भूमिका का सकारात्मक असर दिखने लगा है.

  • पूर्वोत्तर सीमा रेलवे : 62 जोड़ी ट्रेनों में ऑनबोर्ड हाउसकीपिंग सर्विस शुरू

    पूर्वोत्तर सीमा रेलवे ट्रेन में यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने पर जोर दे रही है. ट्रेन में यात्री सुविधाओं में बेहतर शौचालय, सीटें, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था, एसी, ऑनबोर्ड स्वच्छता सेवा, लीनेन इत्यादि की व्यवस्था शामिल हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए पू. सी. रेल की 100 प्रतिशत कोचों में मोबाइल चार्चिंग प्वाइंटों की सुविधा प्रदान की जा चुकी है.

  • ऑनलाइन विज्ञापन देना युवक को पड़ा महंगा

    मोबाइल फोन बेचने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन देना एक युवक को महंगा पड़ गया. मोबाइल के ग्राहक से पैसों का लेनदेन करने के लिए क्यूआर कोर्ड को स्कैन करते ही युवक के बैंक अकाउंट से जालसाजों ने 12 हजार रुपये उड़ा लिये. इस घटना के बाद पीड़ित युवक ने सिलीगुड़ी साइबर थाना में मामले की शिकायत दर्ज करायी है. युवक का नाम गोविंद राय है. वो इस्टर्न बाइपास का रहने वाला है.

  • चुनाव के दौरान जमीन पट्टा देने की घोषणा हवा-हवाई : एडवर्ड

    मुख्यमंत्री की ओर से पहाड़वासियों के लिए जमीन का पर्जा पट्टा देने की घोषणा सिर्फ हवा-हवाई साबित हुई. उक्त बातें गोरामुमो के दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय कमेटी सदस्य अजय एडवर्ड ने कही. पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री एडवर्ड ने कहा कि पिछले कुछ माह पहले हुए लोकसभा और दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने

  • दो बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा का मामला उजागर

    डाबग्राम-फूलबारी ग्राम पंचायत के हाथियाडांगा नया ब्रिज संलग्न फगदईबाड़ी इलाके में लगभग दो बीघा सरकारी जमीन लीज पर लेकर हड़पने का मामला उजागर हुआ है. जमीन हड़पने का आरोप सिलीगुड़ी के एक कारोबारी शंकर पाल व उसके अन्य साथियों पर लगाया गया है.

  • गैस टैंकर से टक्कर के बाद ट्रक में लगी आग, चालक की मौत

    मालवाहक ट्रक व गैस टैंकर के बीच हुई आमने-सामने की भिड़ंत के बाद ट्रक में आग लग गयी. आग में झुलसने से ट्रक चालक की मौत हो गयी. इस हादसे में ट्रक खलासी और गैस टैंकर का चालक भी झुलस गये. घायलों को मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

  • हाथी खदेड़ने के दौरान जंगल में लगी आग

    हाथी खदेड़ने के क्रम में पटाखों के चलते जंगल में आग लग गयी. सोमवार की रात नौ बजे के करीब यह घटना मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ड्रीम प्रोजेक्ट भारेर आलो में हुई है. सिलीगुड़ी से आये दमकलकर्मियों के प्रयास से अगलगी में थोड़े से के लिये मुख्यमंत्री का बंगलो जलने से बच गया.

  • माकपा बोर्ड को घेरने की तैयारी में तृणमूल

    सिलीगुड़ी नगर निगम में आगामी 28 नवम्बर को बोर्ड मीटिंग होनेवाली है. इसको लेकर नगर निगम में विरोधी दल तृणमूल कांग्रेस ने माकपा बोर्ड को घेरने की योजना बनायी है.

  • पोस्ट अफिस में जड़ा ताला अंदर फंसे रहे कर्मचारी

    नौकरी की परीक्षा का कॉल लेटर विलंब से पहुंचाने के आरोप में स्थानीय लोगों ने कर्मचारियों को पोस्ट ऑफिस के अंदर ताला बंद कर दिया. सोमवार को दिनहाटा 2 नंबर ब्लॉक के आबुतारा के नंदिना पोस्ट ऑफिस में यह घटना हुई है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि नंदिना पोस्ट ऑफिस से नौकरी अभ्यार्थी संजय अधिकारी का घर एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर है.

  • बेटे ने नेत्रहीन मां को पीटकर घर से निकाला

    कलियुग के बारे में पुराणों एवं शास्त्रों में जिस तरह से वर्णन किया गया है इन दिनों उससे कहीं ज्यादा पाशविक अत्याचार व उत्पीड़न देखने में आ रहा है. इसी तरह की एक घटना में एक बेटे ने अपनी अंधी मां से पहले तो धोखे से जमीन अपने नाम लिखा ली. उसके बाद तरह तरह से पाशविक अत्याचार करते करते एक रोज मारपीटकर आधी रात को घर से बाहर कर दिया.

  • भगवान शंकर की मूर्ति के पास फेंका जा रहा कचरा

    कर्सियांग नगरपालिका के वार्ड नंबर-12 अंतर्गत हिलकार्ट रोड स्थित पश्चिम बंगाल राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के कार्यालय के सामने रेलवे लाईन व इसके इर्द-गिर्द कूड़े व गंदगी के ढेर को इकट्ठा करने का क्रम जारी है. लोगों ने यहां कूड़े व गंदगी की ढ़ेर इकट्ठा करने का क्रम लगातार जारी होने के कारण विगत वर्ष -2018 में वार्ड कमिश्नर पेम्बा तामंग (जिम्बा) ने यहां भगवान शंकर की मूर्ति स्थापित कराया था.

  • प्याज के आसमान छूते दाम से ग्राहकों का निकल रहा दम

    प्याज के आसमान छूते दाम से आम लोगों का दम निकल रहा है. दिनोंदिन बढ़ती महंगाई महंगाई के कारण सब्जियों का स्वाद फीका होता जा रहा है. प्याज धीरे-धीरे किचन से गायब हो रहा है. महंगाई का ये आलम है कि शहर के कई होटलों-रेस्टोरेंटों में प्याज मांग कर शर्मिदा नहीं करने वाले पोस्टर भी लगा दिये गये हैं.

  • भाजपा नेताओं के खिलाफ मिले आपत्तिजनक लीफलेट से हड़कंप

    भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी, सेलेक्शन कमेटी के सदस्य मनोरंजन साहा, राजू साहा, प्रसेनजीत पाल, राजू पाल के खिलाफ किसी ने लीफलेट बांटकर पार्टी के अंदरूनी कलह व गुटबाजी को उजागर करने की कोशिश की है. रविवार सुबह सिलीगुड़ी के स्वामीजी मोड़, आसीघर, राजा राम मोहन राय रोड, नजरूल सरणी व अतुल प्रसाद सरणी में सड़क किनारे पड़े लीफलेट को लेकर हलचल मच गयी.

  • हाट में चाय श्रमिकों को रूला रही प्याज की कीमत

    लगातार बढ़ रही प्याज की कीमतों ने चाय श्रमिकों के घर का बजट बिगाड़ दिया है. श्रमिक अब प्याज खरीदने से भी कतरा रहे हैं. प्रत्येक रविवार को डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में साप्ताहिक बाजार लगता है. सप्ताहभर चाय बागानों में कड़ी मेहनत करने के बाद रविवार को घर के लिए एक सप्ताह तक राशन समेत अन्य सामान खरीदने के लिए श्रमिकों की भीड़ हाट में उमड़ती है.

  • अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग को लेकर होगा आंदोलन

    आदिवासियों के सभी जाति-गोष्ठियों को अभी तक अनुसूचित जनजाति का दर्जा नहीं दिया गया है. समस्त आदिवासियों को अनुसूचित जाति का दर्जा प्रदान किया जाए, इसको लेकर अलीपुरद्वार सांसद जॉन बारला नेतृत्वधीन डुआर्स आदिवासी संगठन ने आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है.

  • खोरीबारी में एनआरसी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने निकाली रैली

    नक्सलबाड़ी प्रखंड अन्तर्गत मणिराम ग्राम पंचायत कार्यालय के सामने से रविवार को तृणमूल कांग्रेस द्वारा एनआरसी के विरोध में रैली का आयोजन किया गया. यह रैली मणिराम ग्राम पंचायत कार्यालय के सामने से होते हुए नक्सलबाड़ी के विभिन्न इलाकों की परिक्रमा की. इस दौरान तृणमूल के स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं ने एनआरसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • तृणमूल कार्यालय पर बमबाजी

    एक बार फिर दिनहाटा महकमा अंतर्गत भेटागुड़ी इलाका बमबाजी से सरगर्म हो गया. चूंकि यह घटना शनिवार की रात को तृणमूल के कार्यालय में हुई इसलिये इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हमले के अलावा विरोधियों ने तृणमूल प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर और बैनर फाड़ डाले हैं.

  • सिलीगुड़ी जंक्शन : सूरत तो बदली, पर सीरत नहीं

    सिलीगुड़ी रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण कर सुंदरता का अमलीजामा तो पहना दिया गया, लेकिन मूलभूत सुविधाओं से यह स्टेशन अभी तक वंचित है. सौंदर्यीकरण के नाम पर रेल प्रबंधन ने शौचालय के स्नानागार को भी तोड़ दिया, जिससे यात्री बाहर खुले में स्नान करने को मजबूर हैं.

  • कर्सियांग की अलग पहचान बना वरिष्ठ नागरिक विश्राम गृह

    कर्सियांग नगरपालिका की ओर से नया बाजार क्षेत्र स्थित नव-निर्मित वरिष्ठ नागरिक विश्राम गृह कर्सियांग का एक अलग ही पहचान बन गया है.

  • 21 लाख रुपये की लागत से अपनी रोटी योजना

    माल शहर के विख्यात शिवोहम बालाजी सेवा ट्रस्ट की ओर से गरीबों की भूख मिटाने को एक अनोखी मशीन लगायी गयी है. 21 लाख रुपये की लागत से लगायी गयी मशीन का नाम अपनी रोटी दिया गया है. इस मशीन से एक घंटे में 900 रोटियां बनती हैं.

  • बालुरघाट: कुशमंडी में ट्रक समेत 14 ऊंट जब्त, चार कारोबारी गिरफ्तार

    कुशमंडी थाना पुलिस ने एक ट्रक समेत 14 ऊंटों को जब्त किया है. घटना में गिरफ्तार चार अवैध कारोबारियों को शनिवार को अदालत में पेश कर 10 दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. ऊंटों को कहां भेजे जाने की योजना थी. पुलिस इसकी छानबीन कर रही है.

  • शराब पीने का विरोध करने पर पत्नी की हत्या

    शराब पीने का विरोध करने पर बांस से पीटकर पति ने पत्नी की हत्या कर दी. शनिवार तड़के घटना हिली थाना के बांगालीपुर इलाके में हुई है. मृतका का नाम इलिशा एक्का (35) है. खबर पाकर घटनास्थल पर हिली थाना पुलिस पहुंची. आरोपी पति पाउलुस नाग मौके से फरार है. शव को पोस्टमार्टम के लिए बालुरघाट जिला अस्पताल भेजा गया है. मामले की छानबीन चल रही है.

  • 17 लाख रुपये के साथ दो नागरिक गिरफ्तार

    असम-बंगाल सीमा पर गुप्त सूत्रों से मिली खबर के आधार पर छापा मारकर पुलिस ने 17 लाख रुपए के साथ दो असम के नागरिकों को गिरफ्तार किया है. कुमारग्राम थाना के बारोबिशा आउटपोस्ट पुलिस ने असम सीमा के पाकरीगुड़ी नाका चेकिंग प्वाइंट पर उनलोगों को पकड़ा. जानकारी मिली है कि आरोपी के नाम स्वपन सरकार (56) व जइजुल इस्लाम (40) है.

  • स्वाधीनता सेनानी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण

    प्रतिमान सिंह लामा प्रतिमा निर्माण समिति, कर्सियांग और नगरपालिका के तत्वावधान में आयोजित एक कार्यक्रम में कर्सियांग के आचार्य भानु पथ स्थित गोरखा जातीय विभूति उद्यान में स्वाधीनता सेनानी प्रतिमान सिंह लामा की आदमकद प्रतिमा का शनिवार को अनावरण किया गया. इस अवसर पर प्रमुख अतिथि

  • एक करोड़ 95 लाख का सोना जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

    खुफिया सूत्रों से मिली खबर के आधार पर केंद्रीय राजस्व निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने शनिवार सुबह शहर के चंपासारी मोड़ से तस्करी का पांच किलो सोना बरामद किया.

  • स्कूल यूनिफॉर्म में कमल फूल के इस्तेमाल पर तृणमूल ने जताया विरोध

    सिलीगुड़ी बॉयज प्राइमरी स्कूल के छात्रों को पिछले दिनों दिये गये स्कूल यूनिफॉर्म में कमल फूल की तस्वीर लगाने पर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है. शनिवार को दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष रंजन सरकार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्कूल के प्रधानाध्यापक पर भाजपा से जुड़े होने का आरोप लगाकर घेराव प्रदर्शन किया.

  • अब तक 600 से ज्यादा लोगों को नि:शुल्क कंप्यूटर शिक्षा मुहैया करवा चुके हैं सुनील

    जरूरतमंद लोगों के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर शिक्षा उपलब्ध कराने की पहल आमबाड़ी चाय बागान के युवा सुनील प्रसाद काफी दिनों से कर रहे हैं. इस क्षेत्र में वे लगातार सक्रिय हैं. उनके इस कार्य को स्थानीय लोग, समाजसेवी एवं एसएसबी के अधिकारियों की ओर से भी काफी प्रशंसा की जा रही है. सुनील प्रसाद गुप्ता

  • सिलीगुड़ी : प्लास्टिक शेड कारखाने में लगी आग

    शहर से सटे आशीघर इलाके के भोलापाड़ा में स्थित प्लास्टिक शेड के कारखाने में लगी आग से लाखों का नुकसान होने की आशंका है. शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. हालांकि हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. मौके पर सालुगाड़ा व सिलीगुड़ी फायर स्टेशन से पहुंचे दमकलकर्मियों ने मशक्कत कर दो घंटे बाद आग पर काबू पाया.

  • रेलवे स्टेशनों पर आंचलिक भाषा में बोर्ड लगाने की मांग

    देश के विभिन्न राज्यों में स्टेशनों पर लगे बोर्ड में आंचलिक भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल राज्य के सभी स्टेशन इससे वंचित हैं. इसके अलावा एनएफ रेलवे सिलीगुड़ी स्थित बागराकोट इलाके में लंबे समय से चल रहे अंडरपास की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है.

  • दो माह में 49 नशाखोर अरेस्ट

    ड्रग्स के सेवन पर रोक लगाने के लिए दार्जिलिंग पुलिस ने 12 सदस्य वाली कमेटी का गठन किया है. शहर के लाडेनला रोड स्थित हेडेन हाल में शुक्रवार को दार्जिलिंग पुलिस ने ड्रग्स को लेकर जन चेतना कार्यक्रम का आयोजना किया. कार्यक्रम में दार्जिलिंग पुलिस अधीक्षक के अमरनाथ विशेष रूप में उपस्थित थे. इसके अलावे टाउन डीएसपी राहुल पाण्डे, सदर आईसी तीर्थसारथी नाथ आदि उपस्थित थे.

  • पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ श्रमिकों को मिली राहत

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के अधीन भाटपाड़ा चाय बागान के तीन नंबर सेक्शन में वन विभाग के द्वारा लगाये गये पिंजरे में तेंदुआ कैद कर लिया गया है. तेंदुआ के कैद हो जाने से चाय बागान के श्रमिकों ने राहत की सांस ली है.

  • जिले में डेंगू के 1186 मरीज मिले

    जिले के सिलीगुड़ी नगर निगम के संयोजित 14 वार्ड में 300 से अधिक डेंगू के मरीज मिले हैं जबकि पूरे जलपाईगुड़ी जिले में यह संख्या 1186 तक पहुंच गयी है.

  • कूचबिहार में गौवंश चोर के संदेह में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

    गौवंश चोर के संदेह में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. घटना गुरुवार सुबह कूचबिहार एक नंबर प्रखंड के पुटीमारी फुलेश्वरी ग्राम पंचायत की है. मृत व्यक्ति का नाम बाबलू मियां व प्रकाश दास बताया जा रहा है. दोनों कूचबिहार जिले के माथाभंगा के बाशिंदा थे.

  • रिवॉल्वर जब्त, महिला समेत सात गिरफ्तार

    गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी थाना की पुलिस ने बुधवार की देर रात एक रिवॉल्वर के साथ महिला समेत सात लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. यह कार्रवाई पुलिस ने सिलीगुड़ी के देशबंधुपाड़ा इलाके के गोपाल मोड़ नाका चेकिंग के दौरान की. आरोपियों के पास से एक स्कॉर्पियो गाड़ी (बीआर 37पी 0063) भी जब्त की गयी है.

  • भाजपा का पूर्व मंडल अध्यक्ष युवती से छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार

    कॉलेज की छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोप में एनजेपी थाना पुलिस ने भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के पूर्व अध्यक्ष काजल विश्वशर्मा को हिरासत में लिया है. घटना को लेकर गुरुवार दोपहर को सूर्यसेन कॉलेज के तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों ने एनजेपी थाना का घेरावकर विरोध-प्रदर्शन किया.

  • गोरखालैंड खरीदने या बेचने की चीज नहीं : अनित

    जीटीए बोर्ड के अध्यक्ष अनित थापा ने कहा है कि गोरखालैंड खरीदने या बेचने की चीज नहीं है. गोरखालैंड अब तक चुनावी मुद्दा था, इसको फतह करने के लिए शिक्षित जमात को आगे आने होगा.

  • ड्रग्स के साथ युवक अरेस्ट

    जयगांव थाना एवं एसएसबी 53 बटालियन के संयुक्त अभियान में ड्रग्स के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. थाना प्रभारी दीपंकर शा और एसडीपो लोबजांग छीरिंग भूटिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि जयगांव के त्रिवेणी टोल और भगत सिंह नगर में कुछ युवक ड्रग्स की तस्करी करने में लगे हैं.

  • विरल प्रजाती के पैंगोलीन के साथ पांच गिरफ्तार

    बैकुंठपुर वन विभाग के उत्तरबंगाल स्पेशल फोर्स ने तस्करी के दौरान विरल प्रजाती का पैंगोलीन के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. बुधवार रात डुआर्स के नागराकाटा से पैंगोलीन व उसके तस्करी के आरोप में पाचों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के घर भूटान में बताये गये है.

  • हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत

    लाटागुड़ी ग्राम पंचायत झाड़ माटीयाली कलोनी पाड़ा इलाके में हाथी के हमले में स्थानीय व्यक्ति सुशेंद्र नाथ राय (65) की मौत हो गयी. इलाकावासी लाटागुड़ी ग्राम पंचायत प्रधान मुन्नी राय ने बताया कि गुरुवार सुबह इलाके की सड़क पर व्यक्ति को पड़ा पाया गया. उसके पास हाथी के पैर के निशान देखकर हाथी के हमले से मौत होने का अनुमान लगाया गया है.

  • अपने कार्यक्रम में करेगा प्लास्टिक का बहिष्कार

    सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले नुकसान को लेकर प्रभात खबर की मुहिम ‘प्लास्टिक मुक्त शहर हो हमारा’ विषय पर आयोजित परिचर्चा में गुरुवार को सिलीगुड़ी विप्र फाउंडेशन के यूथ विंग के सदस्यों ने हिस्सा लिया. इस परिचर्चा में विप्र फाउंडेशन के युवा सदस्यों ने खुलकर प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में अपनी बातें रखी.

  • जलपाईगुड़ी : रवींद्र भवन में मना विश्व बाल अधिकार दिवस

    बुधवार को जलपाईगुड़ी में अंतरराष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस मनाया गया. इस उपलक्ष में सरकारी तौर पर आयोजित समारोह में विभिन्न सरकारी एवं गैरसरकारी होम से आये लड़के लड़कियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की. यह समारोह जिला समाज कल्याण विभाग एवं जिला बाल सुरक्षा यूनिट के पक्ष से आयोजित किया गया.

  • टूट के कगार पर आदिवासी विकास एवं सांस्कृतिक बोर्ड

    पश्चिमबंग आदिवासी विकास एवं सांस्कृतिक बोर्ड के चेयरमैन बिरसा तिर्की पर एकमुश्त आरोप लगाकर बोर्ड के तीन सदस्यों ने उन्हें पद से हटाये जाने की मांग की है. ये तीनों सदस्य हैं, कर्सियांग महकमा के सत्य नारायण बड़ाईक, कृपा तिर्की और एनेम भेंगरा. इन्होंने जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी एवं बोर्ड के पदेन सदस्य अभि

  • दलाल के हाथों बिकने से बची नेपाली महिला

    भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के 41वीं बटालियन अंतर्गत पानीटंकी बीओपी के जवानों ने एक महिला को दलाल के हाथ में बिकने से बचा लिया. एसएसबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 41वीं बटालियन के जवानों ने एक महिला को रिक्शा से नेपाल की ओर से भारत में प्रवेश करती दिखीं.

  • पथावरोध-आंदोलन को लेकर सीएम ने जतायी नाराजगी

    जिले के दौरे पर आयीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कॉलेज सभागार से रिमोट के जरिये 42 सरकारी परियोजनाओं का उद्घाटन किया जबकि 22 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने मुख्य रुप से मानिकचक ब्लॉक की फुलहार नदी पर बने भुतनी सेतु और महानंदटोला इलाके में बने तीन किमी लंबे फुलहार नदी पर नाककाटी सेतु को चालू किया.

  • महदीपुर इलाके में डिजिटल पार्किंग जोन का लिया जायजा

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशासनिक बैठक के 24 घंटे के भीतर मालदा के महदीपुर वाणिज्यिक केंद्र में डिजिटल पार्किंग जोन के लिये वरिष्ठ अधिकारियों ने निरीक्षण किया. बुधवार की सुबह राज्य के परिवहन सचिव नारायण स्वरुप निगम ने इलाके का जमीनी निरीक्षण किया.

  • धुआं रहित रेल की उम्मीद

    एनजेपी-कटिहार रेलखंड पर धुआं रहित रेल चलने की उम्मीद जग गयी है. ट्रायल के तौर पर एनजेपी रेलवे स्टेशन पर पहली बार इलेक्ट्रिक लोको रेल इंजन पहुंचा. अब सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द ही एनजेपी से डीजल इंजन की जगह अब धुंआ रहित इलेक्ट्रकल लोको इंजन ट्रेन सेवा चालू हो जायेगा.

  • स्कूली छात्राओं ने की डेंगू रोकने की पहल

    डेंगू के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए स्कूली छात्राओं ने पहल शुरू कर दिया है. बुधवार को सिलीगुड़ी के बुद्ध भारती हाई स्कूल के लड़कियों ने संयुक्त रूप से मिलकर राह चलते लोगों को पर्चा देकर डेंगू के प्रति जागरूक किया.

  • धुपगुड़ी के पत्रकार रोनी चौधरी को बांग्लादेश में विशेष सम्मान

    जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुड़ी के पत्रकार रोनी चौधरी को बांग्लादेश में विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया. यह विशेष सम्मान बांग्लादेश के ढाका इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट में दिगंत अलोहा फाउंडेशन नामक एक अंतर्राष्ट्रीय स्वैच्छिक संगठन की ओर से दिया गया है. जलपाईगुड़ी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रिपोर्टर को पत्रकारिता के साथ-साथ पर्यावरण के संरक्षण और समाज की सामाजिक जिम्मेदारी के लिए सम्मानित किया गया.

  • सौतेली बेटी का यौन उत्पीड़न करने का आरोपी गिरफ्तार

    सौतेली बेटी के साथ यौन उत्पीड़न मामले में भक्ति नगर थाना के आशीघर आउट पोस्ट की पुलिस ने आरोपी पिता अनाथ दास को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अनाथ दास आशीघर के नेताजी पल्ली इलाके का रहने वाला है. बुधवार को उसे जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया जायेगा.

  • दो वाहन तिस्ता में गिरे, एक सड़क पर पलटा

    सिलीगुड़ी से लगभग 22 किलोमीटर दूर सेवक स्थित काली मंदिर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर मंगलवार को अनियंत्रित होकर तीन वाहन आपस में टकरा गये. आपस में टकराने के बाद दो वाहन तीस्ता नदी में गिर गया, जबकि एक वाहन सड़क पर ही पलट गया. इस हादसे में चार लोग घायल हुए हैं, जिसमें एक महिला भी शामिल है.

  • खत्म हुआ विवाद, काम पर लौटे सिगताम चाय बागान के श्रमिक

    दार्जिलिंग तराई डुवर्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन के सिंगताग चाय बगान शाखा ने यूनियन के केन्द्रीय नेतृत्वगणों का आभार जताया है. सिंगताम चाय बागान के प्रबंधक और श्रमिकों के बीच पिछले अक्टूबर से विवाद चल रहा था. जिस के कारण श्रमिकों ने पिछले 23 अक्टूबर से काम रोको अभियान शुरू किया था.

  • उम्र को पीछे छोड़ स्वर्ण पदक किया अपने नाम

    उम्र को काफी पीछे छोड़कर वीणापाणी साहा ने झारखंड में आयोजित राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स के पैदल चलो और 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक को अपने नाम कर लिया है. वीणापाणी साहा की इस सफलता से दिनहाटा वेटरंस स्पोर्ट्स एंड फिटनेस क्लब के अध्यक्ष असीम नंदी, सचिव चंदन सेनगुप्त बेहद खुश हैं.

  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा- अखबारों से पता चला कि हम समानांतर सरकार चला रहे हैं

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ की राज्य सरकार के साथ तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी या राज्य के किसी मंत्री का नाम लिये बगैर राज्यपाल ने उनपर निशाना साधा.

  • मंच पर ही कहा- पैसे के लिये रवींद्रनाथ से विवाद मत करो

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को बागडोगरा एयरपोर्ट से कूचबिहार के नेताजी सुभाष इनडोर स्टेडियम पहुंचीं. जहां उनका स्वागत मुख्य सचिव राजीव सिन्हा, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनय कृष्ण बर्मन, जिलाधिकारी पवन कादियान और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया. सबसे पहले मुख्यमंत्री ने जिला तृणमूल के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया.

  • अनियंत्रित होकर पलटी कार, शिक्षक की मौत

    नक्सलबाड़ी थाना अंतर्गत रथखोला मोड़ संलग्न बंगाईजोत एशियन हाइवे-2 पर रविवार देर रात हुए सड़क हादसे में कार सवार एक शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि छह अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गये. मृत शिक्षक का नाम पार्थ चक्रवर्ती बताया गया है. वे फांसीदेवा प्रखंड के एक स्कूल में कार्यरत थे.

  • हेरिटेज कूचबिहार को मिलेंगे " 250 करोड़

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कूचबिहार शहर को हेरिटेज के रूप में संभाला जायेगा. इसके लिए सरकार यहां ढाई सौ करोड़ रुपये खर्च करेगी. सोमवार को कूचबिहार के मदन मोहन मंदिर में पूजा करने के बाद रास मेले के सांस्कृतिक मंच से बोलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ममता ने कहा कि बहुत दिनों से इस ऐतिहासिक मेले में आने की इच्छा थी, वो आज पूरी हो गयी. मैं जब भी कूचबिहार आती हूं तो मदन मोहन मंदिर में जा कर पूजा करती हूं, लेकिन

  • भाजपा नेता ने ऑटो चालक व उनकी बेटियों को पीटा

    वाहन के हॉर्न बजाने का प्रतिवाद करना एक ऑटो चालक को भारी पड़ गया. उसकी इस '' हिमाकत '' के लिये भाजपा के पूर्व पार्षद और उनके बेटों ने ऑटो के चालक और उनकी बेटियों को जमकर पीटा. रविवार की रात यह घटना ओल्ड मालदा थानांतर्गत मिर्जापुर इलाके में हुई है.

  • पंचायत अधिकारी के उत्पीड़न के खिलाफ धरना जारी

    क्रांति ग्राम पंचायत के सदस्य एवं तृणमूल नेता के हाथों पंचायत के कार्यकारी अधिकारी और प्रधान की प्रताड़ना के प्रतिवाद में पंचायत कर्मचारियों का धरना सोमवार को भी जारी रहा. आरोप है कि घटना के चार रोज बीतने के बावजूद पुलिस ने अभी तक आरोपी पंचायत सदस्य को गिरफ्तार नहीं किया है.

  • उत्तर बंगाल पुस्तक मेला का आगाज 29 नवंबर से

    कंचनजंघा स्टेडियम में 37 वां उत्तर बंगाल पुस्तक मेले का आयोजन होने जा रहा है. आगामी 29 नवंबर को पुस्तक मेला का उद्घाटन किया जायेगा. यि मेला 8 दिसम्बर तक चलेगा. जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे बड़ों शहरों से प्रकाशक शामिल होंगे. पुस्तक मेले में 75 स्टॉल लगाये जायेंगे.

  • डाइबिटीज डे पर लायंस ने किया ‘वाकथॉन’ का आयोजन

    सिलीगुड़ी : लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर व महिला विंग लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी तराई शक्ति ने रविवार को वर्ल्ड डाइबिटीज डे के अवसर पर ‘वाकथॉन’ का आयोजन किया. वाकथॉन पानीटंकी मोड़ से शुरू हुई. जो कॉसमॉस मॉल के सामने पहुंचकर समाप्त हुई. वाकथॉन के बाद सिलीगुड़ी ग्रेटर लायंस आइ हॉस्पिटल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ अरूधंति दासगुप्ता ने बताया कि डाइबिटीज एक ऐसी बीमारी हैं, जो कई तरह की बीमारियों की जड़ है.

  • नगर निगम के काम में जबरन हस्तक्षेप कर रही राज्य सरकार

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के विधायक सह मेयर अशोक भट्टाचार्य ने एक बार फिर राज्य सरकार पर बरसते हुए कहा है कि ममता की सरकार निगम व म्युनिसपल्टी के कार्यों में जबरन हस्तक्षेप कर रही है. श्री भट्टाचार्य ने ममता सरकार पर यह तंज रविवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के सभाकक्ष में आयोजित प्रेस-वार्ता के दौरान मीडिया के सामने कसा. उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी नगर निगम व सिलीगुड़ी महकमा परिषद पर ममता शुरू से ही जबरन दखल करना चाहती है.

  • केंद्र सरकार से 11 जनजाति के मुद्दे सुलझाने की मांग

    कालिम्पोंग : खस जनजाति संघ कालिम्पोंग जिले की एक सभा रविवार को 9 माइल स्थित भारतीय कामी उन्नयन परिसद के कार्यालय में हुई. संघ के वरिष्ठ सदस्य योगेंद्र खडका की अध्यक्षता में हुई.

  • बिन्नागुड़ी की सभी 23 बूथ कमेटियों का जल्द गठन करेगी तृणमूल

    बिन्नागुड़ी : बिन्नागुड़ी अंचल अंतर्गत बिन्नागुड़ी नालंदा शिशु निकेतन प्राइमरी विद्यालय में रविवार को तृणमूल कांग्रेस की बानरहाट ब्लॉक कमेटी के तीनों कन्वेनर के नेतृत्व में सभा हुई. इस दौरान ब्लॉक कमेटी के कन्वेनर सागर गुरुंग, सुजीत छेत्री व नयन दत्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • मायुमं ने राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का किया आयोजन

    सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल सिक्किम प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच (मायुमं) का राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को किया गया. जिसमें विभिन्न मंडल स्तर पर प्रतिभागियों ने भाग लिया. इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष विपुल शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री उमेश गर्ग, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष संजय शर्मा, मंडलीय उपाध्यक्ष हेडक्वार्टर ललित जैन, मंडलीय महामंत्री नीलम अग्रवाल के साथ अनेक शाखा एवं प्रान्त के पदाधिकारी उपस्थित थे. सेवक शाखा के अध्यक्ष सुमित अग्रवाल ने पूरे कार्यक्रम का संचालन किया.

  • गौतम देव ने 23 योजनाओं का किया शिलान्यास, खर्च होंगे 19 करोड़

    सिलीगुड़ी : नगर निगम के चुनाव से पहले तृणमूल सरकार शहरवासियों का विश्वास हासिल करने की कोशिश में जुट गयी है. इसको ध्यान में रखते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने रविवार शाम को सिलीगुड़ी के हैदरपाड़ा स्वामीजी मोड़ इलाके में सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण की तरफ से 23 विकास कार्यों का शिलान्यास किया. जिसमें सड़क, ड्रेन इत्यादि का निर्माण करने सहित अन्य विकास योजनाएं शामिल है.

  • कालियागंज विस उपचुनाव में तृणमूल फैला सकती है आतंक - बाबुल सुप्रिय

    रायगंज : कालियागंज विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल के नेता संत्रास मचा सकते हैं. रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रिय ने यह आशंका जतायी है. रविवार को वे बंडेल से राधिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन से रायगंज पहुंचे.

  • कूचबिहार : दीदी के इंतजार में बांग्लादेशी व्यवसायी

    कूचबिहार : रासमेला में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आगमन हो रहा है. यह जानकर मेले के व्यवसायियों में खुशी की लहर है. खासतौर पर बांग्लादेश के व्यवसायी दीदी की एक झलक पाने के लिये बेताब हैं. अवसर मिले तो ये लोग दीदी को उपहार भी देना चाहेंगे.

  • एनआरसी पर ममता के साथ खड़ा है लेप्चा सेजुम

    कालिम्पोंग : एनआरसी के मुद्दे पर लेप्चा सेजुम ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन किया है. एनआरसी के विरोध में रविवार को लेप्चा सेजुम ने कालिम्पोंग शहर में रैली निकली. रैली में सेजुम के मुख्य सलाहकार युसुफ सिमिक, पीटी सिमिक, इल्टा अध्यक्ष दोर्जी टी लेप्चा, महासचिव रूमदेन लेप्चा, सेजुम प्रवक्ता योगेन लेप्चा समेत विभिन्न स्थान से आये लेप्चा की व्यापक संख्या में उपस्थिति थी. रैली शहर के विभिन्न स्थान के परिक्रमा करते हुए मेला ग्राउंड पहुंचकर सभा में परिनत हुई.

  • हाइवे किनारे कूड़ा में लगायी आग, विषाक्त धुआं से लोग परेशान

    बिन्नागुड़ी : बीरपाड़ा थाना अंतर्गत बीरपाड़ा चौक से महज 200 मीटर पहले वीरबिट्टी ब्रिज के पास जैसे ही आप बीरपाड़ा जाने के लिए पहुंचेंगे कचरे का लगा अंबार एशियन हाइवे के दोनों तरफ आपको स्वागत करता दिखाई देगा. इसके निराकरण को लेकर कई बार लोग आवाज उठा चुके हैं. लेकिन इस कचरे का अंबार दिन-प्रतिदिन हाईवे के दोनों तरफ बढ़ते जा रहा है. यहां से पैदल या बाइक से गुजरने पर सांस रोकना पड़ता है.

  • भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त करायी जायेगी सरकारी भूमि

    सरकारी जमीन को माफियाओं के हाथ से कब्जा मुक्त कराने के लिए राज्य सरकार पूरे जोर-शोर से काम कर रही है. बताया जा रहा है कि राज्य आवास विभाग द्वारा सिलीगुड़ी व आसपास के इलाकों में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा.

  • बिजली पोल में आग लगने से मचा हड़कंप, बड़ा हादसा टला

    सेवक रोड स्थित एक नर्सिंग होम के पास शनिवार दोपहर इलेक्ट्रिक पोल में आग लगने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि वहां से गुजरनेवाले लोगों की नजर सबसे पहले इलेक्ट्रिक पोल से निकलते धुंए पर पड़ी. थोड़ी देर में इलेक्ट्रिक पोल पर तारों के जाल में आग पकड़ लिया.

  • अलग राज्य के लिए शीतकालीन सत्र में बिल पास कराये भाजपा : विनय

    भाजपा बीते चुनाव के समय से ही कहती आ रही है, पहाड़ का स्थायी राजनीतिक समाधान क्या है. हमारे लिए पहाड़ का स्थायी राजनीतिक समाधान केवल एकमात्र अलग राज्य गोरखालैंड ही है. इसके कारण भाजपा की ओर ठोस स्थायी राजनीतिक समाधान चाहे अलग राज्य गोरखालैंड हो या फिर केंद्र शासित प्रदेश, इसे आगामी शीत

  • Fire in Indore-Kamakhya Express, no casualties

    कामाख्या जाने वाली इंदौर-कामाख्या अप एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की घटना से शनिवार की सुबह हलचल म गयी. यह हादसा कूचबिहार जिले के असम-बंगाल सीमांत के जोरई स्टेशन पर घटी है. घटना की खबर पाकर दमकल के दो इंजन मौके पर पहुंचे और परिस्थिति को स्वाभाविक किया. घ

  • तीसरी मंजिल से गिर कर असिस्टेंट इंजीनियर की संदिग्ध स्थिति में मौत

    शहर के सुभाषपल्ली इलाके में निर्माणाधीन मकान की तीसरी मंजिल से गिरकर नगर निगम के इलेक्ट्रिक विभाग में कार्यरत असिस्टेंट इंजीनियर की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गयी. मृतक इंजीनियर का नाम सुशील चंद्र दास(45) था. यह हादसा शनिवार सुबह 11 बजे के आसपास हुआ.

  • भूकंप के खतरे व बचाव को लेकर स्कूल में की गयी मॉक ड्रिल

    खोरीबारी प्रखंड से सटे मध्य विद्यालय गलगलिया में शनिवार को भूकंप से खतरे एवं बचाव के संदर्भ में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में शिक्षकों द्वारा बच्चों को भूकंप के दौरान बचाव व सुरक्षित रहने के बारे में जानकारी दी गयी. इस संबंध में मध्य विद्यालय गलगलिया के

  • पूर्वोत्तर सीमा रेलवे ने माल ढुलाई से कमाई में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की

    पूर्वोत्तर सीमा रेलवे ने अक्टूबर महीने में अंतिम वर्ष के इसी महीने की तुलना में यात्री यातायात तथा अन्य कोचिंग सेवाओं से अपने उपार्जन में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है. अक्टूबर, 2019 तक माल की ढुलाई से संचित उपार्जन में भी पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में वृद्धि दर्ज हुई है. इस वर्ष अक्टूबर महीने में यात्री यातायात से आय पिछले वर्ष में इसी महीने में रु. 106.24 करोड़ की तुलना में रु. 110.64 करोड़ दर्ज की गई.

  • सार्क सड़क पर प्रदूषण से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पथावरोध

    बानरहाट से लेकर चामुर्ची चेक पोस्ट तक सार्क सड़क की जर्जर हालत एवं उसपर उड़ रहे धूल से होने वाले प्रदूषण ने लोगों को जीना दूभर कर दिया है. शनिवार को इससे परेशान चामुर्ची ग्राम पंचायत नागरिक सुरक्षा मंच की ओर से चुनाभट्ठी स्थित सार्क रोज पर विरोध जताते हुए करीब तीन घंटे तक सड़क जाम किया गया. इस सड़क जाम कार्यक्रम में स्थानीय चाय बागान

  • उत्तर लोथाबाड़ी में हाथियों के झुंड ने जमकर मचाया उत्पात

    डुआर्स के किसान जंगली हाथियों से परेशान हैं. ये जानवर खेत में लगी तैयार धान की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं. किसान फसल तैयार कर अब बाजार में बेचने की तैयारी कर रहे थे, तब तक जंगली हाथी उस फसलों पर हावी होकर पूरी तरह खा कर नष्ट कर देने से किसानों को हजारों का नुकसान झेलना पड़ रहा है.

  • मालदा जिले में अज्ञात ज्वर के मरीजों की बढ़ रही तादाद

    इन दिनों मौसम में बदलाव के चलते अज्ञात बुखार और डेंगू की आशंका को देखते हुए अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इन मरीजों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं. खासतौर पर इंगलिशबाजार नगरपालिका और ब्लॉक क्षेत्रों में अज्ञात बुखार और डेंगू का प्रकोप ज्यादा दिख रहा है.

  • ठंड शुरू होते ही मालदा के बाजार में छाया संतरा

    जिले में ठंड शुरू होते ही बाजार में संतरे छा गये हैं. हालांकि अभी तक दार्जिलिंग के संतरे नहीं आये हैं. लेकिन अधिकतर बाजारों में नासिक-नागपुर के संतरे बिक रहे हैं. ग्राहक इसी में धोखा खा रहे हैं. वे पहचान नहीं पा रहे हैं कि कौन सा दार्जिलिंग की नारंगी है और कौन नासिक-नागपुर की. इस वजह से बहुत से ग्राहक ठगे भी जा रहे हैं.

  • हल्दीबाड़ी चाय बागान में मिले दो तेंदुआ शावक

    ब्लॉक अंतर्गत हल्दीबाड़ी चाय बागान में तेंदुए के दो शावक मिले हैं. इसकी जानकारी इलाके में फैलते ही बागान के 25 नंबर सेक्शन में चायपत्ती तोड़ने का काम बंद कर दिया गया. सूचना मिलने पर बिन्नागुड़ी रेंज के वनकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर शावकों को अपने पर्यवेक्षण में रखा है.

  • मॉडल विलेज से पलायन कर रहे लोग

    राज्य सरकार की ओर से नागराकाटा ब्लॉक स्थित बामनडांगा चाय बागान में 2015 में स्थापित राज्य का प्रथम मॉडल विलेज के किसानों ने सिंचाई व्यवस्था और रोजगार के लिए कुटीर उद्योग स्थापित करने की मांग की है. मॉडल विलेज के किसान धीरे-घीरे अन्य स्थानों पर शरण लगे हैं.

  • सिलीगुड़ी में स्थापित हो भगवान बिरसा की प्रतिमा : रंजन सरकार

    लोअर बागडोगरा पंचायत के पुटीमारी में शुक्रवार को झारखंड के प्रसिद्ध क्रांतिकारी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम में सर्वप्रथम उपस्थित लोगों ने भगवान बिरसा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • दो दुकानें स्वाहा, 15 लाख का सामान खाक

    पिछले 48 घंटे के भीतर शहर में अग्निकांड की कई घटनाओं से लोग सकते में हैं. बुधवार की सुबह जहां माटीगाड़ा के एक थर्मोकोल कारखाना और हैरदरपाड़ा के खिलौना गोदाम में भयावह अग्निकांड में करोड़ों का सामान स्वाहा हो गया था, वहीं शुक्रवार तड़के एसएफ रोड में आग लगने से दो दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गई.

  • एयरपोर्ट होने के बावजूद सीएम के लिए बन रहे लाखों के हेलीपैड

    रास मेला में आ रही हैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए कूचबिहार स्टेडियम एंव पुलिस लाइन मैदान में अस्थाई रूप से हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है, जबकि कूचबिहार शहर से कुछ ही दूरी पर कूचबिहार हवाई अड्डा है. बताया जा रहा है कि दोनों हेलीपैड निर्माण में लगभग 20 लाख का खर्च आ रहा है.

  • झील में और आठ बोट चलायेगा मिरिक प्रशासन

    पर्यटन नगरी मिरिक में पर्यटकों की आवाजाही को देखते हुए सहमेन्दु झील में आठ और नौकाओं का संचालन किया जायेगा. गत एक माह से पर्यटन केन्द्र का मौसम सुहाना होने और ठन्डा भी धीरे-धीरे बढ़ने के कारण पर्यटक दार्जिलिंग पहाड़ की ओर रुख कर रहे हैं.

  • पूर्वोत्तर सीमा रेलवे : पुरुष एवं महिला साइक्लिंग टीमें बनीं राष्ट्रीय चैंपियन

    भारतीय रेलवे की साइक्लिंग टीम ने राजस्थान के बीकानेर में आयोजित 24वीं राष्ट्रीय रोड साइक्लिंग प्रतियोगिता में चैंपियन का खिताब अर्जित किया. इस प्रतियोगिता की शुरुआत 13 नवम्बर को हुई. जो 16 नवंबर तक चलेगा. भारतीय रेलवे की टीम ने इस चैंपियनशिप में रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) के तत्वावधान में भाग लिया और पुरुष और महिला दोनों वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहा.

  • कालचीनी में भी श्रद्धा के साथ याद किये गये भगवान बिरसा

    देश के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड में भी स्वाधीनता संग्राम के क्रांतिकारी शहीद वीर बिरसा मुंडा की 144वीं जयंती धूमधाम से मनायी गयी. वहीं कालचीनी के डिमा जतरा मैदान में डुआर्स सहयोगी सेवा संस्थान व बिरसा मुंडा उत्सव कमेटी के तत्वावधान में बिरसा मुंडा जन्म महोत्सव भव्य रूप से मनाया गया.

  • मालदा: लॉरी के टायर में रखे 12 लाख के जाली नोट जब्त

    जाली नोटों की तस्करी के एक सनसनीखेज मामले में एक लॉरी के टायर में रखे 12 लाख के जाली नोट बरामद किये गये हैं. बीएसएफ और एसटीएफ कोलकाता की संयुक्त कार्रवाई में यह खुलासा हुआ है. गुरुवार की सुबह पौने दस बजे के करीब इंगलिशबाजार थानांतर्गत महदीपुर स्थित भारत बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य केंद्र में चलाये गये तलाशी अभियान में 500 रुपये के जाली नोटों के प्लास्टिक के 100 पैकेट मिले हैं.

  • कोल्ड स्टोरेज से विषाक्त गैस लीक, कई बेहोश

    कोल्ड स्टोरेज में विषाक्त गैस लीक होने से कार्यरत महिला समेत आठ श्रमिक गंभीर रूप से बीमार पड़ गये हैं. उन्हें पहले अलीपुरद्वार जिला अस्पताल व बाद में कुछ को उत्तरबंगाल के विभिन्न अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया.

  • जमीन विवाद में हमला, एक ही परिवार के चार लोग घायल

    घरारी की दो कट्ठा जमीन पर कब्जे को लेकर एक ही परिवार के चार सदस्यों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगा है. आरोप के घेरे में तृणमूल नेता और स्थानीय पंचायत समिति के सदस्य और उनका दलबल है. बुधवार की रात यह घटना इंगलिशबाजार थानांतर्गत काजीग्राम ग्राम पंचायत के लक्खीपुर गांव में हुई जिसके बाद

  • रास मेला : फास्ट फूड की दुकानों में घरेलू गैस का इस्तेमाल

    कूचबिहार का ऐतिहासिक रासमेला 11 नवंबर से शुरू हो चुका है. उस दिन जिलाशासक पवन कादियान ने रासचक्र घूमाकर रासयात्रा का शुभारंभ किया था. पहले दिन से ही मेला मैदान में लगने वाली खाने पीने की ज्यादातर दुकानों रसोई गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है.

  • कुछ बच्चे ऐसे भी, जिन्हें पता नहीं क्या होता है बाल दिवस

    पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में एक ओर पूरा देश जहां बच्चों के साथ कार्यक्रम के आयोजन में व्यस्त रहा. वहीं समाज में बच्चों का एक वर्ग ऐसा भी था जो दो वक्त की रोटी की जुगाड़ के लिए संघर्ष कर रहा था. सिलीगुड़ी के कई होटलों व गैराजों में कम पैसे देकर बच्चों से काम कराया जाता है.

  • बिरसा जयंती पर अवकाश की मांग को लेकर निकाली रैली

    अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद द्वारा स्वाधीनता सेनानी वीर बिरसा मुंडा के जन्म जयंती के दिन चाय बागानों में सार्वजनिक छुट्टी घोषित किए जाने की मांग को लेकर गुरुवार को लखी पाड़ा चाय बागान में रैली निकाली गई. रैली का नेतृत्व जलपाईगुड़ी जिला आदिवासी विकास परिषद के सभापति राजेश लफड़ा उर्फ टाइगर ने किया.

  • बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरु

    देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरु का जन्म दिन गुरुवार को पूरे देश विदेश में बाल दिवस के रुप में मनाया गया. इन कार्यक्रमों में कई जगह बंद चाय बागानों में बाल अधिकारों को लेकर संगोष्ठी के जरिये चिंता भी जतायी गयी.

  • जलपाईगुड़ी के पार्षद ने डेंगू की रोकथाम के लिए खुद की पहल

    डेंगू के प्रकोप से वार्डवासियों को बचाने के लिए 24 नंबर वार्ड पार्षद अम्लान मुंसी ने खुद पहल करके आधुनिक मच्छर का लार्व‍ा मारने वाला यंत्र खरीदा. जलपाईगुड़ी नगरपालिका में पहली बार 24 नंबर वार्ड पार्षद ने खुद की पहल पर कोलकाता से यह आधुनिक स्प्रे मशीन मंगाया है. इस तरह की मशीन से समय व मेहनत दोनों की बचत करती है.

  • कहीं कारखाने में लगी आग तो कहीं खिलौने का गोदाम हुआ खाक

    माटीगाड़ा के खपरैल मोड़ संलग्न बनीयागड़ी इलाके के के एक थर्मोकोल कारखाने में हुए अग्निकांड की घटना में चार मशीन समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गया. अगलगी की खबर मिलने के बाद सिलीगुड़ी माटीगाड़ा व भक्तिनगर से दमकल के चार इंजन मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

  • वायरल बुखार व डेंगू के मामले अचानक बढ़ने से लोगों में भय

    डुआर्स इलाके के बानरहाट थाना अंतर्गत इन दिनों वायरल बुखार और डेंगू के मामलों में अचानक वृद्धि से लोगों में भय का माहौल है. बीरपाड़ा जनरल हॉस्पिटल, धूपगुड़ी तथा बानरहाट प्राथमिक अस्पताल में इन दिनों मरीजों की संख्या काफी बढ़ गयी है. ऐसे में उनके इलाज को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं.

  • हाथी ने फिर मचाया तांडव, श्रमिक आवास को किया क्षतिग्रस्त

    डुआर्स के विभिन्न क्षेत्रों में हाथियों के तांडव की घटना थमने का नाम ही नहीं ले रहा. आये दिन ऐसी घटना डुआर्स के विभिन्न इलाकों में घट रही है. रोजाना हाथियों का झुंड भोजन की तलाश में जंगल से गांव में घुस जा रहा है. इस घटना में जंगल से सटे वन वस्ती वासी एवं चाय बागान इलाके के श्रमिक बेहद द Elephant again created orgy, damaged laborer''s residenceहशत में दिन गुजार रहे है. फिर ऐसी घटना अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के अंतर्गत भाटपाड़ा चाय बागान के ‘बी’ डिवीजन स्थि

  • अमेजन से शोध कर लौटे रायगंज विश्वविद्यालय के प्रोफेसर

    पूरा विश्व इनदिनों अमेजन के जंगलों में लगी भयावह आग के बाद की स्थिति के बारे में जानने के लिए व्याकुल है. ऐसे में रायगंज विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के सहकारी प्रोफेसर डॉ. तापस पाल पश्चिम अमेजन से 100 किलोमीटर गहरे जंगल कुनिया झील में शोध के लिए पहुंच गये.

  • कश्मीर और राम मंदिर की तरह दार्जिलिंग मुद्दा सुलझाये भाजपा

    गोरामुमो ने कहा है कि जिस प्रकार भाजपा ने धारा 370 और राम मंदिर पर अपने कहे वादे को पूरा किया है, वैसे ही अब दार्जिलिंग पर किये वादे को भी पूरा करना चाहिए. पार्टी का यह बयान गोरामुमो के केन्द्रीय अध्यक्ष मन घीसिंग और गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवार्ड के सांसद राजु विष्ट से मुलाकात के बाद आया है.

  • होटलों से पुलिस ने जब्त किये घरेलू गैस सिलिंडर

    होटलों में अभियान चलाकर पुलिस प्रशासन ने गैस सिलिंडरों को जब्त किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन को कालचीनी प्रखंड स्थित हैमिल्टनगंज इलाके के कुछ होटलों में डोमेस्टिक गैस व्यवहार किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई थी. जिसके पश्चात मंगलवार को कालचीनी थाना के पुलिस ने हैमिल्टनगंज इलाके की कुछ होटलों में अभियान चलाया.

  • डुआर्स के चाय बगानों में क्रेस के नाम पर मिलता है तिरपाल

    : चाय बागान लेबर एक्ट के अनुसार बागान में बच्चों को रखने के लिए एक क्रेस हाउस की व्यवस्था जरुरी है. डुआर्स के चाय बागानों में इस कानून का कहीं पालन होता नहीं दिख रहा है. क्रेस हाउस के नाम में केवल प्लास्टिक और तिरपाल की छांव ही दिखती है.

  • विष्णुपुर मेला 23 से 27 दिसंबर तक

    जिले की पर्यटन व लोकसंस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 32वां विष्णुपुर मेला का आयोजन 23 से 27 दिसंबर तक आयोजित होगा. यह मेला विष्णुपुर हाई स्कूल एवं केजी इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के प्रांगण में आयोजित होगी. यह जानकारी जिला प्रशासन द्वारा आयोजित प्रेस बैठक के दौरान दी गयी.

  • एक करोड़ मूल्य के अमेरिकी डॉलर जब्त, दो अरेस्ट

    सिलीगुड़ी : नक्सलवाड़ी कस्टम डिविजनल प्रीवेंटिव यूनिट के डिप्टी कमिश्नर पीके मोरया के नेतृत्व में कस्टम अधिकारियों ने अभियान चलाकर एनजेपी स्टेशन से गुवाहाटी से हावड़ा जानेवाली अप कंचनजंघा एक्सप्रेस से एक करोड़ रुपये की विदेशी मुद्राएं जब्त कीं.

  • मेयर के आरोपों से भड़के देवाशीष, करेंगे मानहानि का मामला

    सिलीगुड़ी : डाबग्राम फूलबारी ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष देवाषीष प्रमाणिक ने सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर सह विधायक अशोक भट्टाचार्य पर मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी है. प्रमाणिक का कहना है कि मेयर ने फूलबारी इलाके के तृणमूल नेताओं पर गैर सामाजिक क्रियाकलापों से जुड़े होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मेयर को इसका प्रमाण देना होगा.

  • मालदा : सुस्थानी व बाधापुकुर इलाकों में पुलिस का छापा

    मालदा : अलग अलग दो इलाकों में अभियान चलाकर आग्नेयास्त्र, कारतूस सहित सात लोगों को इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रविवार देर रात मालदा के सुस्थानी एवं बाधापुकुर इलाको में पुलिस ने छापा मारा. आरोपियों को पास से तीन देशी कट्टा एवं कई राउंड कार्तूस जब्त किया है. पुलिस को अनुमान है कि बदमाश डकैती या छिनताई के उद्देश्य में अलग अलग इलाकों में इकट्ठा हुए थे. मामले की छानबीन की जा रही है.

  • केंद्र सरकार ने पहाड़वासियों के हित में कुछ नहीं किया : शांता

    दार्जिलिंग आगमन के दौरान भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के बारे में जो बयान दिया है, उसका तृणमूल राज्यसभा सांसद शांता छेत्री ने कड़ा विरोध किया है. उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग के बारे में लॉकेट चटर्जी को कुछ पता नहीं है. उन्होंने कहा कि लॉकेट चटर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों का भ्रमण नहीं किया है.

  • तेज रफ्तार कार के धक्के से दो युवक घायल

    तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से दो युवक बुरी तरह जख्मी हो गए. घटना नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार शाम की है. एक तेज रफ्तार वाहन लुकसान कालिखोला सशस्त्र सीमा बल के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के किनारे खड़े दो युवकों को धक्का मार दिया.

  • 20 प्रतिशत पूजा बोनस दिलाने का श्रेय लेना बंद करें: ज्वाइंट फोरम

    पहाड़ के विभिन्न राजनीतिक दलों में इन दिनों श्रमिकों के 20 प्रतिशत पूजा बोनस दिलाने का श्रेय लेने के लिए होड़ लगी है. इसको लेकर ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई रविवार को आक्रामक रहे. पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री राई ने कहा कि 20 प्रतिशत पूजा बोनस प्राप्ति का श्रेय लेने का कार्य बंद किया जाना चाहिए.

  • बोनस समझौते से गोजमुमो को मिली है बड़ी ऊर्जा : दया देवान

    गोजमुमो कर्सियांग महकमा कमेटी के प्रचार-प्रसार सचिव दया देवान ने कहा है कि दार्जिलिंग पहाड़ के राजनीतिक इतिहास में चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों के हित में आमरण अनशन में बैठकर श्रमिकों की मांग पूर्ण करने वाला प्रथम पार्टी गोजमुमो (विनय गुट) है.

  • मॉब लिंचिंग मामले में 12 लोग दोषी करार

    पश्चिम बंगाल सरकार ने मॉब लीचिंग (भीड़ द्वारा हत्या) के मामलों पर नियंत्रण करने के लिए नया कानून पारित किया है. पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा मानसून सत्र में द वेस्ट बंगाल (प्रीवेंशन ऑफ लिंचिंग) बिल, 2019 पारित किया गया था.

  • अयोध्या फैसले के बाद बढ़ायी गयी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा

    आसनसोल रेल मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म , ट्रेनों, यार्ड, सेतु, फुटओवर ब्रिज, वर्कशॉप समेत अन्य विभागों व रेलवे परिसरों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी अयोध्या फैसले को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है.

  • 10वीं ऑल इंडिया रेलवे तीरंदाजी चैंपियनशिप का समापन

    चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) के इंडोर स्टेडियम के समीप नये तीरंदाजी रेंज परिसर में शनिवार को 10वां ऑल इंडिया रेलवे तीरंदाजी (महिला और पुरुष) चैम्पियनशिप 2019-20 का समापन पुरस्कार और पारितोषिक वितरण के साथ हुआ. इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रवीण कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक, चिरेका एवं सम्मानित अतिथि सुनीता मिश्रा, अध्य

  • हजरत मोहम्मद की जयंती आज, पूर्व संध्या पर निकला ‘जुलूस-ए-मोहम्मदी’

    पैगंबर हजरत मोहम्मद के 1449वें ‘जश्ने ईद-मिलाद-उन-नबी’ (जयंती) के पूर्व संध्या पर शनिवार को सिलीगुड़ी शहर में विशाल व रंगारंग ‘जुलूस-ए-मोहम्मदी’ निकाला गया. विभिन्न अलौकिक झांकियों व कव्वालों की टीम से सजा यह जुलूस शहर के मुस्लिम धर्मावलंबियों का युवा संस्था ‘नूर-ए-मुज्जस्सम’ के बैनर तले निकाला गया.

  • गुरुद्वारा जगत सुधार में गुरुनानक देव की जयंती की तैयारियां जोरों पर

    सिक्खों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव की जयंती के मौके पर कार्तिक पूर्णिमा मंगलवार को प्रकाश पर्व मनाया जायेगा. शहर में बसे सिक्ख अनुयायी कार्तिक पूर्णिमा शुक्रवार को गुरुनानक देव जयंती के उपलक्ष्य में प्रकाश पर्व मनायेंगे. इसके मद्देनजर शहर के बेनाचिती इलाका स्थित गुरुद्वारा

  • सीबीएसइ की प्रायोगिक परीक्षाओं के नये नियम से स्कूलों को होगी परेशानी

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने प्रायोगिक परीक्षा को लेकर सख्ती शुरू कर दी है. प्रायोगिक परीक्षा का वीडियो और फोटोग्राफी करवाने के नियम के बाद अब स्कूलों को एक्सटर्नल की सूची में बदलाव नहीं करने का नियम बनाया है. 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के लिए एक्सटर्नल की जो सूची सीबीएसई स्कूलों को भेजी जाएगी.

  • माटीगाड़ा गैंगरेप के मुख्य आरोपी की कोर्ट में हुई पेशी

    माटीगाड़ा सामूहिक दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी आशीष राय को शुक्रवार सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 18 नवम्बर को इस मामले की अदालत में सुनवाई होगी. कक्षा सातवीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म कांड के बाद माटीगाड़ा थाना पुलिस ने पहले ही दो लोगों को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश कर दिया था.

  • दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे इस बार विश्व विरासत घोषणा की 20वीं वर्षगांठ मनायेगा

    दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) इस बार विश्व विरासत घोषणा की 20वीं वर्षगांठ मना रहा है. यह वर्षगांठ यूनेस्को द्वारा 5 दिसंबर, 1999 को डीएचआर को विश्व विरासत स्थल घोषित किए जाने उपलक्ष्य में मनाया जा रहा है. मालूम हो कि यूनेस्को द्वारा दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के शि

  • कुआं में कूदा युवक, गयी जान

    मानसिक दबाव के कारण पड़ोसी के कुएं में छलांग लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. यह घटना शुक्रवार को सूर्यसेन कॉलोनी सी ब्लॉक इलाके में घटी. मृत युवक का नाम प्रसेनजीत दे (23) बताया गया है. वो कॉलेज की पढ़ाई समाप्त कर आईपीएस परीक्षा की तैयारी कर रहा था.

  • तस्करी को ले जायी जा रहीं 57 गायें बरामद, तीन गिरफ्तार

    बिहार से कूचबिहार होते हुए बांग्लादेश में तस्करी करने से पहले जलपाईगुड़ी के गोशालामोड़ कोतवाली थाना पुलिस ने 57 गायों को पकड़ा. घटना में अवैध तौर पर गाय तस्करी के आरोप पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. तीन ट्रक भी जब्त किये गये हैं. गिरफ्तार तीनों को शनिवार को अदालत में पेश किया जायेगा.

  • बर्दवान स्टेशन के प्लेटफार्म पर भगदड़, 10 यात्री घायल

    हावड़ा डिवीजन के बर्दवान रेलवे स्टेशन के चार और पांच नंबर प्लेटफार्म पर ट्रेन से उतरने व बाहर जाने के क्रम में फुटओवर ब्रिज पर यात्रियों के बीच हुई भगदड़ में 10 यात्री घायल हो गये. वहीं, कई यात्रियों के फुटओवर ब्रिज से नीचे गिरने की भी सूचना है. घटना के बाद मौके पर मौजूद आरपीए

  • अफीम की अवैध खेती के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त

    पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन की ओर से पोस्तों तथा अफीम और डोडा की खेती को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विशेष निगरानी जिले भर के विभिन्न ब्लॉकों में की जा रही है. पश्चिम बर्दवान जिलाशासक द्वारा दिये गये सख्त निर्देश का पालन करते हुए जिला के प्रत्येक ब्लॉक अधिकारी तथा महकमा अधिकारी, आबकारी विभाग इस मुहिम में जुट गये हैं. पश्चिम बर्दवान जिले में पोस्तों की खेती को लेकर विशेष रूप से अभियान चलाया जा रहा है.

  • शिवपुर अंतर्गत मोती बाजार इलाके में पानी की भारी किल्लत

    जामुड़िया बोरो एक अन्तर्गत वार्ड नंबर 2 के शिवपुर मोती बाजार में पानी की समस्या को लेकर यहां के भुईया पाड़ा, माजी पाड़ा, तुरीपाड़ा, बगानपाड़ा और पास के ही कई ग्राम पानी की समस्या को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस पानी की समस्या को लेकर उस इलाके में रहने वाले संजय मंडल, कम्बु बाऊरी ने बताया कि 2011 में तृणमूल कांग्रेस की सरकार आने के बाद यहां पर पीएचइ विभाग ने पाइप तो लगाया गया है, ले

  • जन औषधि केंद्र के माध्यम से बढ़ रहे हैं रोजगार के अवसर : सुप्रियो

    वन, पर्यावरण व जलवायु परिवर्त्तन विभाग के मंत्री बाबूल सुप्रीयो की पहल पर शुक्रवार को बर्नपुर भारती भवन में रासयन व उर्वरक विभाग की प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें तीन सौ से अधिक लोगो ने अपने नाम पंजीकरण कराया. कार्यशाला का उद्घाटन श्री सुप्रीयो ने दीप प्रज्विलत कर किया.

  • अभी भी बाजार पर नोटबंदी का असर

    केंद्र की मोदी सरकार ने तीन साल पहले 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी, जिसके तहत 500 और एक हजार के नोटों को बंद करने का ऐलान किया था.

  • कुल्टी की युवती ने मैथन डैम में लगायी छलांग

    कुल्टी की 21 साल की एक युवती ने मैथन डैम में कूद कर आत्महत्या कर ली. गुरुवार को शव दिखा तो लोगों ने मैथन ओपी पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है. मृतका की पहचान दीपिका हाजरा, श्रीपुर सुकांतो कुल्ही रोड, कुल्टी (बंगाल) के रूप में उसके जीजा

  • जमीन की घेराबंदी करेगी जीआरपी

    एयरव्यू मोड़ स्थित राज्य रेल पुलिस (जीआरपी) के जमीन की घेराबंदी को लेकर रेल पुलिस तत्पर हो गयी है. इसको लेकर रेल पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार को जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा दा के साथ जमीन का जायजा लिया. स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद अब सहमति से निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जायेगा.

  • सेवानिवृत कर्मियों को स्मार्ट कार्ड देने की योजना अधर में

    ईसीएल सहित कोल इंडिया के दूसरी सहायक कंपनियों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को स्मार्ट कार्ड से इलाज सुविधा देने की योजना अधर में अटकी है. तमाम दावे के बाद भी पुरानी व्यवस्था के तहत सेवानिवृत्त कामगारों को इलाज कराना पड़ रहा है. ईसीएल सूत्रों ने बताया कि नई स्कीम से प्रबंधन ने इलाज तो शुरू कर दिया है,

  • उद्योग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर राष्ट्रीय कार्यशाला

    उद्योग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर राष्ट्रीय कार्यशाला 4.0 का शुभारंभ सीएसआइआर–सीएमईआरआइ, दुर्गापुर में गुरुवार को हुआ. कार्यशाला का उद्घाटन सीएसआईआर-सीएमईआरआई, दुर्गापुर के निदेशक प्रो (डॉ.) हरीश हिरानी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलुरु के प्रोफेसर बी. गुरुमूर्ति ने किया.

  • पानागढ़ : 103 नंबर रेल गेट का फाटक एक माह तक रहेगा बंद

    आसनसोल रेल मंडल के तहत पानागढ़ रेलवे स्टेशन संलग्न 103 नंबर रेल गेट फाटक विगत एक माह के लिए बंद रहेगा. उक्त आशय की जानकारी पानागढ़ रेल सूत्रों के हवाले से मिली है. बताया जाता है कि मरम्मत कार्य हेतु 103 नंबर रेल गेट को एक माह तक बंद रखा जाएगा.

  • कोयला उठाने के क्रम में पोकलेन में लगी आग

    ईसीएल के कुनूस्तोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली नार्थ से आरसोल ओसीपी में गुरुवार को कोयला उत्तोलन के दौरान एक पोकलेन में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गयी. वहीं, पोकलेन का चालक पोकलेन से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाया. इसकी खबर रानीगंज दमकल विभाग को दी गयी एवं दमकल विभाग के दो इंजन पहुंचकर लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के पश्चात आग को बुझा पाने में सफल हुए.

  • नशा विरोधी अभियान में शामिल हुईं महिलाएं

    डुआर्स के चाय बागान बहुल इलाकों में देसी शराब के अलावा ड्रग्स के कारोबारी अपने दानवी पंजे पसार रहे हैं. इससे चाय बागान प्रबंधन के भी कान खड़े हो गये हैं. इसके प्रतिकार के लिये गुरुवार को बानरहाट थानांतर्गत हल्दीबाड़ी चाय बागान में बानरहाट थाना के सहयोग से जागरुकता अभियान चलाया गया.

  • हाथियों के झुंड ने किया 200 बीघे में लगी फसल को बर्बाद

    नागराकाटा : हाथी ने करीब 200 बीघे में लगी फसल को मंगलवार की रात बर्बाद कर दिया. घटना नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान चाय बागान निकट के झगडू लाईन की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात को 40 से 50 हाथियों का एक झुंड डायना जंगल से होते हुए लुकसान चाय बागान से झगडु लाईन कूची डायना स्थित धान के खेत में पहुंचा.

  • डॉक्टरों की लापरवाही से हुई श्रेयान की मौत : भवतोष

    सिलीगुड़ी : माटीगाड़ा स्थित एक नर्सिंग होम में गत 3 नवम्बर को पांच वर्षीय बच्च श्रेयान की मौत की घटना में परिवारवालों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है. बुधवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेस के दौरान श्रेयान के पिता व तृणमूल कांग्रेस के पंचायत प्रधान भवतोष मंडल ने पत्रकारों से कहा कि बच्चे के इलाज में डॉक्टरों ने लापरवाही बरती, जिसके कारण उसकी जान चली गयी. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भवतोष फूट-फूटकर रोने लगे. वहीं अन्य परिजनों ने बताया कि श्रेयान को इलाज के लिए उसे दूसरे राज्य में ले जाना चाहते थे, लेकिन नर्सिंग होम प्रबंधन ने उन्हें आश्वस्त किया था कि बच्चे को स्वस्थ कर देंगे.

  • भारी मात्रा में पाकिस्तानी खजूर जब्त, दो धराये

    सिलीगुड़ी : गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने भारत-नेपाल सीमा पानीटंकी चेक पोस्ट से भारी मात्रा में तस्करी का पाकिस्तानी खजूर जब्त किया. इसके साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया. दोनों तस्कर नेपाल खजूर को नेपाल से भारत की सीमा में ले जा रहे थे. जब्त खजूर का अनुमानित मूल्य 42 लाख रुपये बताया गया है. गिरफ्तार तस्करों के नाम अंकुश पाल व देवेंद्र कुमार है. ये दोनों उत्तर प्रदेश के रहनेवाले हैं.

  • जलपाईगुड़ी बार कांड में एक और गिरफ्तार

    जलपाईगुड़ी : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष द्वारा प्रदान प्रमाणपत्र लेकर नकली आधारकार्ड बनाने के आरोप में पुलिस ने रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया. जलपाईगुड़ी जिला पुलिस की विशेष टीम ने रवि कुमार को पश्चिम मेदिनीपुर से गिरफ्तार कर लायी. उसपर जलपाईगुड़ी बार कांड में गिरफ्तार पुष्पा राय के लिए नकली आधार कार्ड बनवाने का आरोप है. बुधवार को रवि कुमार को अदालत में पेश कर 7 दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

  • पड़ोसन से झगड़े के बाद गृहवधू ने लगायी फांसी

    सिलीगुड़ी : पुराने विवाद को लेकर पड़ोसन से झगड़ा होने के बाद एक गृहवधू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना बुधवार सुबह न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) थाना क्षेत्र के सिस्टर कॉलोनी में घटी. घटना के मद्देनजर मृतका के पति ने आरोपी महिला के विरूद्ध एनजेपी थाना में मामला भी दायर कराया है.

  • सिलीगुड़ी आ रहे यात्रियों को किशनगंज में उतार बस चालक व खलासी फरार

    खोरीबारी : पटना से सिलीगुड़ी आ रही बस के यात्रियों को मंगलवार सुबह किशनगंज बस स्टैंड पर ही उतार दिया गया. वहां यात्रियों को उतारने के बाद बस चालक व खलासी मौके से फरार हो गये. इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बाद में स्थानीय पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. सभी यात्री पटना के रहने वाले थे और छठ पर्व में घर गए थे. पर्व समाप्त होने के बाद वे वापस सिक्किम लौट रहे रहे थे.

  • एनआरसी के नाम पर भाजपा फैला रही है सांप्रदायिकता: अभिजीत

    सिलीगुड़ी : केंद्र की भाजपा सरकार एनआरसी के नाम पर केवल सांप्रदायिकता ही नहीं, बल्कि आम जनता के बीच में दहशत फैला रही है. यह कहना है सीपीआई(एमएल) के प्रवक्ता सह केंद्रीय सचिव मंडली के सदस्य अभिजीत मजूमदार का.

  • शादी की मांग को लेकर प्रेमिका के घर धरने पर बैठा युवक

    दिनहाटा : शादी की मांग पर प्रेमिका के घर के सामने धरने पर बैठे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों से पता चला है कि आरोपी युवक का नाम तापस राय है. वह दिनहाटा थाने में सिविक वॉलेंटियर के पद पर कार्यरत है.

  • सुरक्षा के बीच कश्मीर से घर लौटे 118 श्रमिक

    जम्मू-कश्मीर में आतंक के साये में रोजी रोटी के लिये रह रहे उत्तर बंगाल के 118 श्रमिक कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच वापस लाये गये. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा राज्य के कुल 133 श्रमिकों को पूरी हिफाजत के साथ घर लाया गया. इनमें से 112 श्रमिक दक्षिण दिनाजपुर जिले के निवासी हैं, जबकि उत्तर दिनाजपुर जिले के छह श्रमिक हैं.

  • 100 रुपये के नोट का स्कैन कर कलर प्रिंट निकाला, पहुंच गये मोमो खरीदने

    अभी तक आपने जाली नोट के कारोबार के बारे में सुना होगा. खासकर उत्तर बंगाल के सीमांत जिले मालदा, उत्तर दिनाजपुर और अन्य जगहों पर जाली नोट बरामद होने की खबर मिलती रहती है, लेकिन शहर में कलर स्कैनर और जेरॉक्स मशीन की मदद से नकली नोट बनाने के हैरतअंगेज मामले का खुलासा हुआ है.

  • शांतिपूर्ण रही भाजयुमो की हड़ताल

    भाजपा युवा मोर्चा तथा जमीन आंदोलन के नेता दीपंकर देव की संदेहजनक मृत्यु की जांच की मांग को लेकर मंगलवार को कूचबिहार भाजपा युवा मोर्चा की ओर से बुलायी गयी हड़ताल शांतिपूर्वक रही. खगराबाड़ी अंचल की ओर से 24 घंटे की हड़ताल बुलायी गयी थी. मंगलवार सुबह से ही खगराबाड़ी इलाके की सभी दुकान बंद रहीं.

  • रामसाई स्क्वाड कार्यालय में तोड़फोड़, वनकर्मी परेशान

    ब्लॉक अंतर्गत रामसाई मोबाइल स्क्वाड के वनकर्मियों के आवासों को आक्रोशित बस्तीवासियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है. इससे इन वनकर्मियों के विश्राम और सोने को लेकर समस्या हो गयी है. उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार की रात को रामसाई इलाके में जादवपुर चाय बागान की सड़क पर हुए हाथी के हमले में एक दंपती की मौत हो गयी थी. उसी से आक्रोशित ग्रामीणों ने विगत मंगलवार को रामसाई मोबाइल रेंज स्क्वाड के कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की है.

  • जलपाईगुड़ी में सुरक्षा को लेकर वनकर्मी संगठन ने लगायी गुहार

    जिले के वन्य प्राणी स्क्वाडों में शामिल वनकर्मियों पर आये दिन ड्यूटी के दौरान हमलों को लेकर कर्मचारी संगठन ने चिंता जतायी है. तृणमूल समर्थित पश्चिमबंग राज्य सरकारी कर्मचारी फेडरेशन की जलपाईगुड़ी जिला विंग के पक्ष से सुरक्षा और बुनियादी सुविधाओं में सुधार समेत 11 सूत्री ज्ञापन सौंपा गया. मंगलवार को प्रतिनिधिदल ने अरण्य भवन में गोरुमारा वन्य प्राणी डिवीजन की डीएफओ निशा गोस्वामी को स्मारपत्र सौंपा गया.

  • कश्मीर से मालदा लौटे श्रमिकों का छलका दर्द

    : कश्मीर के बारामुला में आतंकी हमले में बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के पांच श्रमिकों की निर्मम हत्या के बाद वहां से बंगाल के श्रमिकों का पलायन शुरु हो चुका है. अब यहां के श्रमिक मोटी आय के लालच में अपनी जान को जोखिम में डालने के पक्ष में नहीं लग रहे. उल्लेखनीय है कि बंगाल से कश्मीर गये श्रमिक वहां के

  • चुनाव में हार के डर से निगम क्षेत्रों का परिसीमन करना चाहती है तृणमूल

    सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य का आरोप है कि चुनाव में हार के डर से तृणमूल कांग्रेस सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव क्षेत्र का पुनर्निर्धारण(परिसीमन) करना चाहती है. इसके लिए तृणमूल कांग्रेस द्वारा डीएम को एक पत्र भी लिखा गया है.

  • नर्सिंग होम में महिला की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, दिया धरना

    सोमवार को फूलबारी स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती महिला की मौत के बाद परिवार वालों ने जमकर हंगामा किया. मृतका राजगंज के कामारभीटा इलाके की रहनेवाली थी. परिवारवालों का आरोप है कि नर्सिंग होम प्रबंधन की लापरवाही से रोगी की मौत हुई है. बाद में मृतका के परिजन धरने पर बैठ गये.

  • मवेशी बांधने को लेकर सामूहिक पिटाई में ग्रामीण की मौत

    सड़क पर खूंटी से गाय बांधने की मामूली घटना ने इतना तूल पकड़ लिया कि कुछ लोगों ने पीट पीटकर एक अधेड़ व्यक्ति की हत्या कर दी. रविवार की रात यह घटना मोथाबाड़ी थानांतर्गत पंचनंदपुर गांव में हुई है. थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • माटीगाड़ा के एक नर्सिंग होम में बच्चे की मौत पर परिजनों का हंगामा, तोड़फोड़

    शहर से सटे माटीगाड़ा के उत्तरायण स्थित एक नर्सिंग होम में पांच वर्षीय बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने रविवार को खूब हंगामा किया. इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए गुस्साये परिजनों ने पूरे कैंपस में जमकर तोड़फोड़ की.

  • एक लाख 20 हजार के जाली नोट जब्त, एक गिरफ्तार

    गुप्त सूचना के आधार पर दार्जिलिंग जिले के विधान नगर में शनिवार की रात राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने बस में छापेमारी अभियान चलाकर एक लाख 20 हजार का जाली नोट जब्त किया. इस मामले में डीआरआई ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार तस्कर का नाम मोहम्मद बैतुल्लाह बताया गया है.

  • पत्नी के हाथ-पैर बांधकर गला रेता मरने के बाद थाना में किया सरेंडर

    भक्तिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर-44 के विद्याचक कॉलोनी में पति ने अपनी पत्नी के हाथ-पैर बांध धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या के बाद उसने भक्तिनगर थाने में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया. यह घटना शनिवार रात को घटी. हत्यारोपी पति का नाम दीपक राय बताया गया है. इस जघन्य कांड के बाद पूरे इलाके में तनाव व दहशत का माहौल व्याप्त है.

  • 700 ग्राम ब्राउन शुगर व 10 लाख नकदी जब्त, महिला समेत चार आरोपी अरेस्ट

    जिला पुलिस को मिली एक बड़ी कामयाबी में करीब सात सौ ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर गिरोह पकड़ा गया है. इसमें एक महिला समेत पांच मादक पदार्थ के कारोबारी मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों से गिरफ्तार किये गये हैं. शनिवार की शाम को यह अभियान चलाया गया.

  • कूचिबहार: मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन की तैयारी जोरों पर

    कूचबिहार रास मेले में आ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. 13 नवंबर को ममता के कूचबिहार आने का कार्यक्रम है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां आकर वो सबसे पहले मदन मोहन मंदिर में जा कर पूजा करेंगी. उसके बाद वो रास मेला के स्टालों पर जायेंगी.

  • नक्सलबाड़ी में जंगली हाथियों का बढ़ रहा आतंक

    नक्सलबाड़ी के विभिन्न इलाके में इन दिनों जंगली हाथियों का उत्पात बढ़ता जा रहा है. बताया जा रहा है कि करीब 70-80 हाथियों का झुंड जंगलों से निकल बस्ती इलाकों में प्रवेश कर तोड़फोड़ और फसलों का नुकसान कर रहा है.

  • अर्घ्य के लिए घाटों को सजाने-संवारने का काम अंतिम चरण में

    लोकआस्था का महापर्व छठ पूजा के लिए घाटों को सजाने-संवारने का काम अब प्राय: अंतिम चरण में है. छठ पूजा आयोजक कमेटियां महानंदा, बालासन, पंचनयी, तिस्ता, साहु व अन्य नदियों व तालाब आदि में घाट का निर्माण कर रहे हैं और पूरे उत्साह के साथ पूजा की तैयारी भी कर रहे हैं.

  • इस्ट जोन में 166 लोगों की हुई गिरफ्तारी : डीसीपी

    काली पूजा के दौरान सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के इस्ट जोन-1 के भक्तिनगर, एनजेपी व सिलीगुड़ी थाना में कुल 166 लोगों को गिरफ्तार किया गया. शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इस्ट जोन-1 की डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने बताया कि उन तीनों थानों में कुल 333 कमेटियों को पूजा की अनुमति दी गयी थी.

  • दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल व दिल्ली वंडर वर्ल्ड अब सिलीगुड़ी में भी

    देश-दुनिया में काफी तेजी के साथ बढ़ रही भारत की प्रतिष्ठित स्कूल दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल और दिल्ली वंडर वर्ल्ड अब सिलीगुड़ी में भी खुलने जा रहा है. यह कहना है स्कूल के निदेशक सह प्रिंसिपल सत्य प्रकाश (एसपी) दास का. वे शुक्रवार को शहर के मल्लागुड़ी स्थित एक होटल के ऑडिटोरियम में आयोजित प्रेस-वार्ता के दौरान मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

  • छठ महापर्व : घर लौटने की बेताबी, हलकान हो रहे यात्री

    सूर्योपासना का महापर्व छठ बिहार व उत्तर प्रदेश हिंदी भाषी बहुल क्षेत्र का सबसे प्रमुख त्योहार है. देश-दुनिया के साथ ही सिलीगुड़ी व उत्तर बंगाल समेत पूरे पूर्वोत्तर राज्यों सिक्किम, असम व पड़ोसी देश नेपाल-भूटान में भारी संख्या में बिहार से जुड़े लोग रहते हैं. छठ के दौरान अधिकांश लोग बिहार अपने घर लौटकर पूरे परिवार के साथ पूजा में शामिल होते हैं. यहीं वजह है कि छठ पूजा के कई रोज पहले से ही बिहार लौटने के लिए बस-ट्रेनों में भीड़ उमड़ने लगती है. सिलीगुड़ी रहनेवाले हो या फिर पूर्वोत्तर के विभिन्न राज्यों व सिक्किम-भूटान में रहनेवाले, सबों को सिलीगुड़ी से ही होकर बिहार लौटना पड़ता है.

  • नहीं रहे फालाकाटा के तृणमूल विधायक अनिल अधिकारी

    फालाकाटा के तृणमूल विधायक अनिल अधिकारी (70) का गुरुवार की दोपहर कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में निधन हो गया. वे काफी दिनों से फेफड़े के कैंसर से पीड़ित थे. गुरुवार एक बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर कोलकाता से स

  • डेंगू पीड़ित एक और मरीज ने अस्पताल में तोड़ा दम

    शहर में डेंगू पीड़ित एक और मरीज की गुरुवार को मौत हो गयी. मृतक का नाम मोहम्मद शाहनवाज (18) था. वो वार्ड नंबर-1 के धर्म नगर का था. शाहनवाज पिछले कई दिनों से माटीगाड़ा के एक नर्सिंग होम में डेंगू की शिकायत को लेकर भर्ती था. ज्ञात हो कि अब तक डेंगू के कारण सिलीगुड़ी में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है. मोहम्मद शाहनवाज सिलीगुड़ी के मॉडल हाई स्कूल में कक्षा 11वी का विद्यार्थी था.

  • कालियागंज विस उपचुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा

    कालियागंज विधानसभा उपनिर्वाचन में कौन प्रत्याशी बने या स्थानीय निवासी किसे पसंद करते हैं. भाजपा की विशेषज्ञ टीम घर घर घूमकर इसकी समीक्षा कर रही है. उनके रिपोर्ट के आधार पर पार्टी प्रत्याशी बनाने पर अंतिम फैसला लेगी. दलीय सूत्रों से पता चला है कि कालियागंज विधानसभा उपनिर्वाचन में इलाके के 12 प्रत्याशियों के लिए जिला नेतृत्व की ओर से राज्य नेतृत्व को प्रस्ताव भेजा गया है.

  • आत्रेयी के घाटों की सफाई नहीं होने से क्षुब्ध छठव्रती

    छठ महापर्व को लेकर गुरुवार को नहाय-खाय का अनुष्ठान पूरा किया गया. हालांकि आत्रेयी नदी में काली पूजा के बाद कांग्रेस घाट की सफाई नहीं होने से छठव्रतियों के परिजनों में नाराजगी है. आरोप है कि वर्तमान नगरपालिका का प्रशासकीय बोर्ड ने इस बारे में गंभीरता नहीं दिखायी है.

  • इलाज के दौरान नवजात की मौत, प्रदर्शन

    इलाज में कथित लापरवाही के चलते एक माह के शिशु की मृत्यु हो गयी. इस घटना के बाद मालदा शहर के एक नर्सिंग होम में मृत बच्चे के परिजनों और परिचितों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान अस्पताल के फर्नीचर और उपकरणों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. गुरुवार की सुबह यह घटना मालदा शहर के मकदमपुर इलाके में हुई है.

  • नहाय खाय से शुरू हुआ छठ महापर्व

    नहाये खाये के साथ ही छठ महापर्व शुरु हो गया. शुक्रवार को खरना, शनिवार शाम डूबते हुए सूरज को एवं रविवार सुबह उगते हुए सूरज को अर्घ्य देकर महापर्व छठ का समापन होगा. वर्तमान में छठ पर्व को लेकर कूचबिहार के बाजार में काफी भीड़ है. इस वर्ष सामानों की कीमत भी काफी ज्यादा है.नहाये खाये के दिन लौकी खाने का रिवाज है.

  • भवानी साहित्यिक पुरस्कार से सम्मानित होंगे दार्जिलिंग के सुकराज

    साहित्य कला संगम दमक झापा नेपाल की ओर से दी जानेवाली भवानी मिश्र अन्तर्राष्ट्रिय साहित्यिक पुरस्कार इस वर्ष भारतीय नेपाली वांगमय के प्रख्यात लेखक एवं वरिष्ठ समालोचक सुकराज दियाली को मिलेगा, जबकि भवानी मिश्र राष्ट्रीय साहित्यिक पुरस्कार धरान के साहित्यकार टंकप्रसाद न्यौपाने दिया जाएगा.

  • मयनागुड़ी में ट्रक से टकरायी बाइक तीन युवकों की घटनास्थल पर मौत

    कालीपूजा देखकर घर लौटने के दौरान ट्रक से टकराकर तीन बाइक सवार युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. यह हादसा बुधवार देर रात मयनागुड़ी के कदमतला असम मोड़ इलाके में 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. तीनों युवक एक ही बाइक पर सवार होकर धूपगुड़ी से राजगंज अपने घर लौट रहे थे.

  • वार्ड 19 की पार्षद मौसमी हाजरा को हुआ डेंगू, अस्पताल में भर्ती, मंत्री ने की मुलाकात

    शहर में डेंगू के फैलते प्रकोप को लेकर पर्यटन मंत्री गौतम देव व मेयर परिषद सदस्य शंकर घोष के बीच एक बार फिर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. दोनों एक दूसरे को सिलीगुड़ी में डेंगू फैलने का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. बुधवार को मंत्री गौतम देव खालपाड़ा के एसपी मुखर्जी रोड के एक नर्सिंग हो

  • गांधी मैदान के मनोकामना घाट पर चार कुंडों का हो रहा निर्माण

    आठ नंबर वार्ड पार्षद खुशबू मित्तल के प्रयास से प्रत्येक साल स्थानीय खालपाड़ा गांधी मैदान में कृत्रिम छठ घाट तैयार किया जाता है. इस साल भी गांधी मैदान में ‘मनोकामना घाट’ की भव्य तैयारी की जा रही है. निर्माणाधीन घाट की तैयारी का जायजा लेने पहुंची खुशबू मित्तल ने बताया कि तीन सालों से यहां कृत्रिम छठ घाट बनाकर छठ मनाया जा जा रहा है.

  • जलपाईगुड़ी : असम वन विभाग ने मांगा बाघ शिकारियों की रिमांड

    बंगाल पुलिस की गिरफ्त में कैद अंतराष्ट्रीय पशु तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को असम सरकार के वन विभाग ने रिमांड पर मांगा है. अलीपुरद्वार के हासीमारा से रॉयल बंगाल टाइगर की खाल व हड्डियों समेत दो भूटानी नागरिक को असम व पश्चिमबंगाल वन विभाग ने 16 अक्टूबर 2019 को गिरफ्तार किया था. आरोपियों के नाम है नामगे वांग्दी व यांगा नानडांग दोनों भूटान के नागरिक हैं.

  • ओझा से झाड़फूंक कराने में बीमार की मौत

    ओझा से बीमारी का इलाज कराने के चक्कर में आखिरकार अधेर की जान चली गयी. घटना में पुलिस ने दो ओझा को गिरफ्तार किया है. अलीपुरद्वार के उत्तर वनचुकुमारी निवासी बुधु उंराव बीते कुछ दिनों से हार्टी की बीमारी से परेशान था. इलाज के बाद कुछ ठीक भी हो रहा था.

  • हाथी के हमले में चाय श्रमिक दंपती समेत तीन की हुई मौत

    सोमवार रात काली पूजा का अनुष्ठान देखकर वापस लौट रहे एक दंपती पर हाथी ने हमला कर दिया. इस हमले में मौके पर ही दोनों ने दम तोड़ दिया. यह घटना सोमवार की रात हुई. मृत दंपती पेशे से चाय श्रमिक थे. वे रामसाई इलाके के जादवपुर चाय बागान के डिपो लाइन के निवासी थे.

  • जिला अस्पताल में भर्ती किशोर के साथ की अश्लील हरकत

    सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में इलाजरत एक किशोर के साथ अश्लील हरकत का मामला उजागर हुआ है. बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में किशोर के एक पुरुष सहयोगी द्वारा इस कुकृत्य का अंजाम दिया गया. जिसके बाद किशोर के परिजनों द्वारा आरोपी अमित विश्वास के खिलाफ सिलीगुड़ी थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी.

  • संतोषी घाट पर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

    सूर्योपासना का महापर्व छठ को लेकर महानंदा समेत विभिन्न नदी घाटों में युद्ध स्तर पर साफ-सफाई का काम चल रहा है. हर साल की तरह इस वर्ष भी संतोषी नगर के एक नंबर मां संतोषी घाट पर छठ पूजा का भव्य आयोजन किया जा रहा है. घाट पर छठ व्रतियों व आने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरे के साथ दो सौ से अधिक सिविक वोलंटियरों को तैनात किया जायेगा. इसके साथ घाट पर ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जायेगी.

  • धनतली टापू में उपस्वास्थ्य केंद्र व जूनियर हाई स्कूल की मांग

    रायडाक 2 नंबर नदी से चारों ओर से घिरा छोटे से गांव में लगभग हजार परिवारों का निवास है. सरकारी विभिन्न परिसेवा पाने के लिए ग्रामिणों को नदी पार कर दुर्गम रास्ते से उसपार पहुंचना पड़ता है. यहां तक कि रोजमर्रा के काम काज के लिए भी लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ता है.

  • पैर से फोटा देकर भाइयों की मंगलकामना करती हैं ‘शोभा’

    बहन का जनम से ही दो हाथ अपंग है. इसलिए रायगंज के रांगापुकुर गांव की स्कूल शिक्षिका शोभा मजूमदार भाईफोटा के दिन अपने पैर से ही फोटा देकर भाइयों की मंगल कामना करतीं हैं. मंगलवार को भाईफोटा के दिन शिक्षिका को पैर से भाईफोटा देते हुए भाइयों की लंबी उम्र के लिए कामना करते पाया गया. वहीं दीदी के पैर से फोटा लेकर ही उनके भाई वर्षों से आशीर्वादधन्य हो रहे हैं.

  • बहनों ने जवानों के मत्थे पर लगाया तिलक

    दक्षिण दिनाजपुर जिले के भारत बांग्लादेश के सीमावर्ती इलाके में भाईफोटा के मौके पर एक अनूठा दृश्य देखने को मिला. बालुरघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत डांगी बीओपी में स्वयंसेवी संगठन की महिलाओं ने बीएसएफ के जवानों के माथे पर तिलक लगाकर उनकी लंबी उम्र की कामना की. साथ ही उन्हें मिठाईयां भी खिलायी. प्र