• कोरोना वायरस को लेकर सीमावर्ती इलाके में अलर्ट जारी

    भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाका पानीटंकी में कोरोना वायरस मिलने के बाद पानीटंकी एवं पशुपति नगर में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. चीन के बाद अब नेपाल में कोरोना वायरस के जीवाणु मिलने की खबर आ रही है. इसे लेकर राज्य स्वस्थ्य विभाग ने भारत-नेपाल सीमा में एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है.

  • 45 लाख की नशीला दवा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    गुप्त सूत्रों से मिले सुराग के आधार पर भक्तिनगर थाना पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली दवा यावा टैबलेट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों के नाम माटीगाड़ा निवासी साजेहा साईबो(35) तथा बिहार निवासी संजय कुमार(42) बताया गया है. जब्त यावा टैबलेट की अनुमानित कीमत 45 लाख रुपये बतायी गयी है.

  • 1000 एलएचबी कोचों को परिचालन में किया गया शामिल

    ट्रेनों के निर्धारित समय पर परिचालन को लेकर पू. सी. रेल ने हाल ही में अनेक कदम उठाये हैं. जिससे रेल परिचालन में काफी सुधार हुआ है. हाल ही में पू. सी. रेल में करीब 1000 एलएचबी कोचों को परिचालन में शामिल किया गया है. इस आधुनिक कोचों के रखरखाव के लिए पू. सी. रेल की सभी कोचिंग डिपो एवं वर्कशॉप उन्नत किए जा रहे हैं.

  • तृणमूल ने एनपीआर के खिलाफ रखा प्रस्ताव

    सिलीगुड़ी नगर निगम में मंगलवार को हुई इस साल की पहली बोर्ड बैठक विवादों के बीच संपन्न हुआ. बैठक में तृणमूल कांग्रेस तथा भाजपा पार्षद अलग अंदाज में दिखे. बोर्ड बैठक में तृणमूल के 18 पार्षद नो एनआरसी, एनपीआर, सीएए के विरोध में प्लेकार्ड के साथ शामिल हुए. एनपीआर को लेकर बहस शुरू हो

  • सरकारी नौकरी के नाम पर महिला ने करोड़ों ऐंठे

    विभिन्न सरकारी कार्यालयों में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ो रुपये ऐंठने का आरोप बालुरघाट की एक महिला पर लगा. हालांकि उस महिला ने खुद को प्रभावशाली तृणमूल नेता बताती हैं.

  • मरीजों को नहीं मिल रही स्वास्थ्य साथी योजना की सही जानकारी

    स्वास्थ्य साथी योजना के तहत मरीजों की परेशानी की रोकथाम के लिए जिले के रजिस्टर्ड नर्सिंगहोमों को जिला स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी. उन्हें परिसेवा संबंधी सीटीजन चार्टर्ड या नोटिस बोर्ड लगाने का कड़ा निर्देश दिया गया है. मरीज को सही जानकारी देने के बजाय स्वास्थ्य साथी में इलाज नहीं होगा यह कहकर लौटाये नहीं जाये.

  • कॉरोनरी आर्टरी रोग की धीमी मौत से बचाव संभव

    कॉरोनरी आर्टरी रोग तब होता है जब हृदय को रक्त, ऑक्सीजन और पोषक तत्वों की आपूर्ति करनेवाली रक्त कोशिकाएं रोगग्रस्त या क्षतिग्रस्त हो जाती है. इस रोग के लिए धमनियों में जमा कॉलेस्ट्रोल के प्लेक और सूजन जिम्मेदार होते हैं. अगर आपकी कॉरोनरी धमनियां संकीर्ण हो जाती है तो वे हृदय को पर्याप्त ऑक्सीजनयुक्त रक्त की आपूर्ति नहीं कर पाती है.

  • पहली बार गैरब्राह्मण छात्रा करेगी सरस्वती पूजा

    पढ़कर चौंकियेगा मत! लेकिन यह सच है कि हबीबपुर ब्लॉक अंतर्गत दाल्ला चंद्रमोहन हाई स्कूल की 11वीं की आदिवासी छात्रा रोहिला हेमब्रम इस बार मां सरस्वती की पूजा बतौर पुरोहित करेगी. कहने का आशय है कि कोई ब्राह्मण पुरोहित इस बार पूजा नहीं करायेंगे बल्कि स्कूल की ही एक गैरब्राह्मण छात्रा से इस बार पूजा करायी जा रही है.

  • पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना नेवरा जंगल कैंप

    लाटागुड़ी जंगल में स्थित पर्यटक आवास नेवरा जंगल कैंप पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र बन रहा है. जलपाईगुड़ी जिला वन विभाग डिवीजन की ओर से संचालित इस पर्यटक आवास का निर्माण 2005 में किया गया था, लेकिन उस समय पर्यटकों को यह नहीं भाया और जर्जर हो गया. फिर 2015 में से नये सिरे से बनाया गया. लाटागुड़ी जंगल के सबसे पिछड़े ईलाके नेवरा नदी पार अवस्थित यह पर्यटक स्थल प्लास्टिक फ्री जोन है.

  • चार करोड़ 15 लाख के घोटाले के आरोप में राइस मिल मालिक भाई के साथ गिरफ्तार

    बालुरघाट. 4 करोड़ 15 लाख रुपये का घोटाला करने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने उद्योगपति रंजन पाल व उसके भाई विजन पाल को गिरफ्तार किया है. दोनों को गंगारामपुर थाना अंतर्गत हाईरोड इलाका स्थित घर से पकड़ा गया. गंगारामपुर शहर, जिला व जिले के बाहर दोनों के कई राइस मिल हैं.

  • प्रभात खबर की मुहिम: प्लास्टिक मुक्त हो देश हमारा

    सिलीगुड़ी : प्लास्टिक से होने वाला प्रदूषण पर्यावरण को गंभीर नुकसान पहुंचा रहा है. अमूमन हर चीज के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल हो रहा है. वो चाहे दूध, तेल, घी, आटा, चावल, दाल, मसाले, कोल्ड ड्रिंक, शर्बत, स्नैक्स, दवा, कपड़े हो या फिर दैनिक जरूरत की अन्य दूसरी चीजें, आजकल इन सभी सामानों को रखने में प्लास्टिक का इस्तेमाल हो रहा है.

  • अवैध दुकानों को तोड़ा गया

    सिलीगुड़ी : रेलवे की अतिक्रमित जमीन को कब्जा मुक्त करने सोमवार को आरपीएफ की ओर से एनजेपी थाना संलग्न रेल अस्पताल व आसपास के इलाकों में अभियान चलाया गया. इस दौरान आरपीएफ की ओर से 20 से 25 गैरकानूनी दुकानों को तोड़ दिया गया.

  • फूलबाड़ी में पेट्रोल पंप पर डकैती की साजिश नाकाम

    सिलीगुड़ी : डकैती के मंसूबे पर पानी फेरते हुए एनजेपी पुलिस ने रविवार रात दो डकैतों को गिरफ्तार किया. सूत्रों के अनुसार फूलबाड़ी संलग्न जियागंज पेट्रोल पंप पर कुछ व्यक्तियों को घूमते देख पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को उन पर संदेह हुआ. इसके बाद घटना की जानकारी एनजेपी पुलिस को दी गयी.

  • जादुई कलम : पहले लिखें, फिर मिट्टी में रोपें, उगेगा पैधा

    विशाल गोस्वामी, सिलीगुड़ी : कलम की क्रांतिकारी भूमिका से हर कोई वाकिफ है. शहर के कंचनजंघा स्टेडियम में आयोजित सरस मेले में स्वनिर्भर गोष्ठी की महिलाओं द्वारा निर्मित कलम पर्यावरण को प्रदुषण मुक्त करने में भी अपनी अहम भूमिका निभा रहा है. कागज से तैयार किये गये इस कलम में अलग-अलग प्रकार के फलों के बीजों को रखा जाता है. कलम का इस्तेमाल समाप्त होने के बाद उसे कूड़े में फेंकने के बजाय मिट्टी में दबा देने पर नया पौधा तैयार होता है. इस तरह के कलम बनाने का लक्ष्य पर्यावरण को बचाना है.

  • सीएए, एनसीआर, एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पेश करेगी तृणमूल कांग्रेस

    सिलीगुड़ी : इस साल सिलीगुड़ी नगर निगम की पहली बोर्ड मीटिंग में सीएए, एनसीआर और एनपीआर के खिलाफ तृणमूल पार्षद प्रस्ताव पेश करेंगे. सोमवार को दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष सह सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने 47 वार्ड पार्षदों से बोर्ड बैठक में एनपीआर के खिलाफ पेश होने वाले प्रस्ताव का समर्थन देने का निवेदन किया है.

  • मालदा : अभाव को पूरा करने में सीमा बन गयीं मूर्तिकार

    मालदा : आज से 30 साल पहले सीमा दास ने परिवार को आर्थिक संकट से उबारने के लिये मूर्ति निर्माण की कला को अपनाया था. पिछले 30 साल में गंगा में पानी बहुत कुछ बह चुका है. आज ओल्ड मालदा नगरपालिका क्षेत्र के छह नंबर वार्ड अंतर्गत कंचनजंघा इलाके की निवासी सीमा दास की उम्र 50 है. इस दौरान उन्होंने बहुत कुछ पाया और इसके लिये इनकी मूर्तिकला की बड़ी देन है.

  • दीदी की नजर में हर मर्ज के लिए जिम्मेदार है एनआरसी

    मालदा : दीदी बंगाल में हो रही हर मौत के लिए एनआरसी और जीएसटी को दोषी ठहरा रही हैं, जबकि सच्चाई यह है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कुशासन के फलस्वरुप राज्य में जनता मर रही है. सोमवार को अभिनंदन यात्रा के लिए जनसंपर्क अभियान चलाने के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप ने चाय दुकान में बैठकर चाय पर चर्चा के दौरान उक्त मंतव्य किया.

  • अभिनंदन यात्रा के दौरान एंबुलेंस को भी नहीं दिया गया रास्ता

    मालदा : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में शहर में निकाली गयी अभिनंदन यात्रा के दौरान मरीजों को ले जा रही एम्बुलेंसों को आयोजकों ने जाने की अनुमति नहीं दी. इसको लेकर मरीजों के परिजनों में खासी नाराजगी है.

  • रेड बैंक चाय बागान में जंगलों की सफाई आज से

    नागराकाटा : जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट थाना अंतर्गत बंद रेड बैंक चाय बागान के श्रमिकों ने सामवार को बंद चाय बागान खोलने एवं जंगली जानवरों से रक्षा करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग -31 को दिनभर जाम रखा. सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक राजमार्ग बंद रहा. इस दौरान सड़क पर बैठकर चाय बागान की महिलाओं ने जारदार प्रदर्शन किया.

  • गणतंत्र दिवस : सुरक्षा के घेरे में उत्तर बंगाल

    गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये गये हैं. शहर के मॉल से लेकर बस स्टेशन, एनजेपी, सिलीगुड़ी स्टेशन बजारों में सुरक्षा के मद्देनजर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. शनिवार को एनजेपी स्टेशन में जीआरपी के डॉग स्क्वाड ने सर्च ऑपरेशन चलाया.

  • जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज को लेकर भाजपा व तृणमूल में जुबानी जंग तेज

    जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर भाजपा व तृणमूल के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि केन्द्र द्वारा जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज की घोषणा से तृणमूल खुश नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार के कारण ही उत्तर बंगाल में एम्स की स्थापना नहीं हो पायी.

  • धान लेकर चावल नहीं देनेवाली राइस मिलों पर होगी कार्रवाई

    सरकारी धान लेकर समय पर चावल नहीं देने के मामले में जलपाईगुड़ी के तीन राईस मिल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. शनिवार को जलपाईगुड़ी जिलाशासक के कॉन्फ्रेस हॉल में रिव्यू मीटिंग के बाद राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक मंत्री ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिले के दसदरगा इलाके के 2 एवं मयनागुड़ी जल्पेश के एक राईस मिल का लाइसेंस अविलंब रद्द करने का निर्देश दिया गया है.

  • सरस्वती पूजा में डीजे व अश्लील नाच-गान पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

    खोरीबारी थाना क्षेत्र से सटे गलगलिया थाना परिसर में थाना प्रभारी तरुण कुमार तरुणेश की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस एवं सरस्वती पूजा को लेकर शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई.

  • हुआ वेतन भुगतान

    बंसल कंपनी द्वारा संचालित कर्सियांग क्षेत्र के चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों की समस्याओं का शनिवार को समाधान हो गया. दार्जिलिंग तराई डुवार्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन (डीटीडीपीएलयू) कर्सियांग महकमा कमेटी के अध्यक्ष प्रणाम रसाईली ने बताया कि शनिवार से बंसल कंपनी की ओर से इसके अधिनस्थ रहे संपूर्ण चाय बागानों के श्रमिकों को बकाया दैनिक पारिश्रमिक, वेतन आदि देने का कार्य आरंभ कर दिया गया है. श्रमिक संगठनों ने संबंधित सभी पक्षों के प्रति आभार जताया है.

  • एनआरसी-सीएए के बारे में गलत प्रचार कर रहीं सीएम : दिलीप घोष

    सीएए व एनआरसी को लेकर भारतीय गोरखाओं को डरने की जरूरत नहीं है. नेपाल से आने वाले गोरखा भारतीय हैं. भारत के एक करोड़ 25 लाख गोरखा पूरी तरह सुरक्षित हैं. शुक्रवार शाम को वर्धमान रोड स्थित शिल्पांचल भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में ये बातें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कही. वे भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

  • सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा दे रही तृणमूल सरकार: सूर्यकांत

    सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के क्रियाकलापों को लेकर सीपीएम के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि तृणमूल सरकार राज्य में सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा दे रही है. इसके साथ उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर देश में विभाजन की नीति लागू करने का भी आरोप लगाया.

  • आठ लाख के प्याज चोरी मामले में ट्रक मालिक व चालक गिरफ्तार

    प्याज लदा ट्रक गायब करने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की प्रधान नगर थाना पुलिस ने असम तथा नागालैंड से दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों के नाम शहीद अहमद तालुकदार(30) तथा मोहम्मद सलीमुद्दीन(36) बताया गया है.

  • वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

    एनजेपी थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 18 जनवरी को एनजेपी थाने में एक वाहन चोरी होने की शिकायत दर्ज करवायी गयी थी. इसके बाद एनजेपी पुलिस की सिविल ड्रेस पुलिस ने घटना की जांच शुरू की.

  • बकाया रुपये मांगने को लेकर व्यवसायी पर हमला, दो घायल

    बकाया 60 हजार रुपये मांगने पर स्थानीय बदमाशों द्वारा जमीन व्यवसायी पर हमला करने का आरोप सामने आया है. जख्मी को बचाने गये उसके परिवार का एक अन्य सदस्य भी जख्मी हुआ है.

  • गोली मारकर युवक की हत्या

    गुरुवार रात लगभग 10 बजे अलीपुरदुआर के उत्तर अरविंद नगर निवासी बिप्लव बसाक ने गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी. मृतक की पहचान भोलारडाबरी गांव निवासी बापी पंडित (25) के तौर पर हुई है. आरोपी बिप्लव ने अपने घर के सामने उस युवक को बुलाकर उसकी हत्या की.

  • अन्न के जुगाड़ में भटक रहे आदिवासी, सरकार मना रही उत्सव

    बंद चाय बागान में आदिवासियों के सामने भूख का संकट है और सरकार आदिवासियों के नाम पर उत्सव मना रही है. यह कहना है चाय बागानों में रहनेवाले आदिवासी समुदाय के श्रमिकों का. नाराज श्रमिकों ने आदिवासी उत्सव का बहिष्कार किया है. श्रमिकों का कहना है कि जब हमारे बंद चाय बागान में एक के बाद एक श्रमिकों

  • नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने हिंदू महासभा की ‘विभाजनकारी राजनीति'' का विरोध किया था और वह धर्म निरपेक्ष तथा एकजुट भारत की खातिर लड़े थे. सुश्री बनर्जी ने नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की.

  • दो बांग्लादेशी तस्कर ढेर, एक जख्मी

    बुधवार की देर रात जिले के हबीबपुर थानांतर्गत वैद्यपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत केदारीपाड़ा बीओपी के निकट पशु तस्करी के दौरान बीएसएफ की फायरिंग में दो बांग्लादेशी तस्कर ढेर हो गये, जबकि एक जख्मी हो गया. मृत तस्करों की शिनाख्त संजीव कुमार (42) और कमाल अली (45) के रूप में की गयी है.

  • डेंटल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों का रिजल्ट प्रकाशित

    कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश के बाद एनबीएमसीएच डेंटल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों का रिजल्ट 17 जनवरी को प्रकाशित किया गया. बताया गया है कि कई विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन नंबर मेल के माध्यम से उनके पास पहुंच चुका है. कोर्ट के इस निर्देश के बाद से डेंटल कॉलेज के छात्रों में काफी उत्साह है.

  • जांच में लापरवाही बरत रही पुलिस: पारोमिता

    भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी की सड़क हादसे में मौत का रहस्य दिन-प्रतिदिन गहराता जा रहा है. अभिजीत की पत्नी पारोमिता राय चौधरी का आरोप है कि इस मामले की जांच को लेकर पुलिस प्रशासन लापरवाही बरत रही है.

  • 500 ग्राम ब्राउन सुगर समेत एक तस्कर गिरफ्तार

    गुप्त सूत्रों की खबर पर छापेमारी चलाकर 500 ग्राम ब्राउन सुगर समेत एक तस्कर को इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया. बुधवार देर रात मालदा शहर के एक निजी होटल के सामने से अवैध नशा तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बरामद ब्राउन सुगर का बाजार मूल्य 20 लाख आंकी गयी है.

  • झुलसने से खलासी की मौत चालक ने कूदकर बचायी जान

    इस्लामपुर मदारीहाट इलाके के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर खड़े ट्रक में अचानक आग लग गयी. जिसमें झुलसने ने ट्रक के खलासी की मौत हो गयी. घटना को लेकर दमकल की एक गाड़ी पहुंची है. आग तो नियंत्रण में आ गयी लेकिन खलासी की जान नहीं बच सकी. पुलिस पहुंचकर शव को इस्लामपुर महकमा अस्पताल पहुंचाया.

  • लॉ-कॉलेज संलग्न मैदान से शव बरामद

    गुरुवार सुबह बालुरघाट ब्लॉक के डांगा ग्राम पंचायत के पंगारपाड़ा इलाके में लॉ-कॉलेज संलग्न मैदान से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है. शव के कान कटे हुए थे. शव की पहचान पंगारपाड़ा निवासी सुकुमार बर्मन (45) के तौर पर हुई है. वह पेशे से टोटो चालक था. बालुरघाट थाना पुलिस मौके प

  • चाय बागान की महिलाओं को दी जी रही सेनेटरी नैपकिन

    चाय बागान की महिलाओं और किशोरियों को आइविल चाय बागान प्रबंधन के पक्ष से सैनिटरी नैपकिन दिये जा रहे हैं. यह वितरण बागान प्रबंधन द्वारा ब्लू एंजेल नामक समूह के जरिये किया जा रहा है.

  • 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करे केंद्र सरकार : ममता

    दार्जिलिंग के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चौरस्ता के खुला मंच पर गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नेताजी सुभाषचंद्र बोस के 123वें जयंती (23 जनवरी) समारोह में शरीक हुईं. इस मौके उन्होंने नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की. इससे पहले ममता बनर्जी ने नेताजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

  • गोरखा लीग के संस्थापक की 105वीं जयंती मनी

    लाडेनला रोड स्थित अखिल भारतीय गोरखालीग पार्टी के केन्द्रीय कार्यलय में पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष डंबर सिंह गुरुंग की 105 वीं जयंती मनायी गयी. गोरखालीग प्रताप गुट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पार्टी केन्द्रीय अध्यक्ष एसके प्रधान विशेष रूप से उपस्थित थे.

  • सीएए वापस नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि केंद्र जब तक संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) वापस नहीं लेता है, उनका आंदोलन जारी रहेगा. दार्जिलिंग में मुख्यमंत्री पदयात्रा व रैली के बाद जनसभा को संबोधित कर रही थीं.

  • भाजपा की ताकत देख लेंगी तो ममता उत्तर बंगाल आना छोड़ देंगी : दिलीप

    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल देखने आयी हैं, लेकिन भाजपा की अभिनंदन यात्रा में मुख्यमंत्री पार्टी की ताकत देख लेंगी तो उत्तर बंगाल आना छोड़ देंगी.

  • सीएए को लेकर तृणमूल का जारी रहेगा विरोध

    ग्राम पंचायत मंत्री सुब्रतों मुखर्जी ने कहा है कि जब तक केन्द्र सरकार सीएए तथा एनआरसी को लेकर अपनी सोच में परिवर्तन नहीं लाती है, तब तक तृणमूल द्वारा इसका विरोध जारी रहेगा. बुधवार को श्री मुखर्जी ने सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में सरस मेला के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए ये बात कही.

  • छात्र-छात्राओं ने विज्ञान मॉडल की लगायी प्रदर्शनी

    नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन के तत्वाधान में माटीगाड़ा स्थित उत्तर बंगाल साइंस सेंटर में साइंस एंड इनोवेशन फेस्टिवल-2020 का आयोजन किया गया था. बुधवार को इस कार्यक्रम का अंतिम दिन था. बताया गया है कि पिछले तीन वर्षों से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

  • दोहरे आंदोलन से रायगंज विश्वविद्यालय में बवाल

    रायगंज विश्वविद्यालय के सेट परीक्षा में पत्नी के परीक्षा देने के दौरान पति के संचालन पर सवाल उठाये गये हैं. मामले की छानबीन की मांग उठी है. एक ओर शिक्षक-शिक्षिकाओं के वेतन मान में सुधार सहित पांच सूत्री मांग पर आन्दोलन दूसरी ओर परीक्षा में अनियमितता के खिलाफ व रिक्त पदों पर नियुक्ती की मांग आन्दोलन चला.

  • बिना म्यूटेशन व साइड प्लान के बन रहीं बहुमंजिली इमारतें

    म्यूटेशन फिस व साइड प्लान पास किये बिना ही मालदा शहर के कई इलाकों में बहुमंजिली इमारते बन रहे हैं. आरोप है कि इंगलिशबाजार नगरपालिका की ओर से भी इनके खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं की जा रही है.

  • वाद्य यंत्र बजाकर ममता ने की विरोध रैली की शुरुआत

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एनआरसी,सीएए और एनआरपी के विरोध में यहां एक विराट रैली निकाली. गोरखा रंग मंच भवन के आगे से शुरु हुई विरोध रैली का नेतृत्व खुद मुख्यमंत्री कर रही थीं.

  • अपमान से क्षुब्ध छात्रा ने की खुदकुशी की कोशिश

    शीलहनन के आरोप में हुई सालिसी सभा में झूठी ठहराये जाने गया, भरी सभा में मां के साथ मारपीट, विरोध करने पर कोई कार्रवाई नहीं, जैसे तमाम प्रकार के अपमान से क्षुब्ध होकर नाबालिग स्कूल छात्रा ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या की कोशिश की. घटना जलपाईगुड़ी के मंडलघाट ग्राम पंचायत इलाके में हुई है.

  • बिना म्यूटेशन व साइड प्लान के बन रहीं बहुमंजिली इमारतें

    म्यूटेशन फिस व साइड प्लान पास किये बिना ही मालदा शहर के कई इलाकों में बहुमंजिली इमारते बन रहे हैं. आरोप है कि इंगलिशबाजार नगरपालिका की ओर से भी इनके खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं की जा रही है.

  • "आदिवासी संस्कृति की रक्षा करना मेले का मुख्य उद्देश्य" : सुकरा मुंडा

    पिछड़ा वर्ग कल्याण दफ्तर और आदिवासी विकास बोर्ड के तत्वावधान में बुधवार से नागराकाटा ब्लॉक स्थित ग्रासमोड चाय बागान दुर्गा मंडप में आदिवासी मेले का उद्घाटन भव्य रूप से किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक सुकरा मुंडा ने किया.

  • मूर्ति तोड़ फरार हुए बदमाश

    काली मंदिर में चोरी करने का प्रयास नाकाम हो गया. चोरी में विफल बदमाशों मूर्ति को तोड़ फरार हो गये. यह घटना मंगलवार सुबह एनजेपी थाना अंतर्गत गेटबाजार के सुकांतपल्ली शिवशक्ति काली मंदिर में घटी. इस मामले की छानबीन में जुटी एनजेपी थाना पुलिस ने उसी इलाके से पांच लोगों को हिरासत में ले लिया.

  • विभिन्न मांगों को लेकर अस्थायी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

    नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के अस्थायी कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. जिसके चलते विभिन्न विभागों का कार्य पूरी तरह बाधित हो गया. विरोध प्रदर्शन के कारण आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • सरकारी धान बिक्री केंद्र में प्रताड़ित हो रहे किसान

    जलपाईगुड़ी के बाद अब उत्तर दिनाजपुर में भी सरकारी धान बिक्री केंद्र में किसानों से अतिरिक्त धान लिये जाने का आरोप सामने आया है. किसानों का आरोप है कि प्रति क्वींटल 7 किलो के दर से अतिरिक्त धान लिया जा रहा है. हालांकि जिला खाद्य विभाग ने इस आरोप को अस्वीकार किया है.

  • बंगाल में एक करोड़ बांग्लादेशी मुस्लिम,सबको यहां से भगायेंगे

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि सभी बांग्लादेशी को भगायेंगे. तूफानगंज दोल खेला मैदान में सीएए के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बांग्लादेश से 2 करोड़ मुस्लिम अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं. उनमें से एक करोड़ बंगाल में हैं और शेष पूरे भारत में फैले हुए हैं.

  • मां के इलाज के लिए किडनी बेचने को तैयार पुत्र

    तृणमूल की एक जनसभा में जाने के दौरान एक पैर खो देने वाली नंद रानी विश्वास के इलाज के लिये उनके बेटे ने अपनी किडनी बेचने की अनुमति ब्लॉक प्रशासन से मांगी है. इस घटना के बाद ही आननफानन जिला परिषद के सभाधिपति गौड़ चंद्र मंडल परिवार से मिलने मंगलवार को पहुंचे.

  • ओवरटेक करने के दौरान बस पलटी,12 यात्री घायल

    एक मोटरबाइक को ओवरटेक करने के दौरान गैरसरकारी बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गयी. इस घटना में बस में सवार 12 यात्री घायल हुए हैं जिनमें से छह की हालत चिंताजनक बतायी गयी है.

  • स्वर्ण पदक हासिल करनेवाली प्रीति राई का भव्य स्वागत

    टाटा स्टील कंपनी मुंबई के तत्वावधान में 19 जनवरी को मुंबई में आयोजित मैराथन प्रतियोगिता में कर्सियांग महकमे के दिलाराम निवासी शरण राई की सुपुत्री प्रीति राई ने चैम्पियन का खिताब जीतकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

  • विस चुनाव जीत गये तो छोड़ दूंगा राजनीति

    सिलीगुड़ी नगर निगम(एसएमसी) के माकपा बोर्ड का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है. राज्य चुनाव आयोग ने एसएमसी का चुनाव करवाने के लिए वार्ड आरक्षण की प्राथमिक सूची भी जारी कर दी है.

  • मां के इलाज के लिए किडनी बेचने को तैयार पुत्र

    तृणमूल की एक जनसभा में जाने के दौरान एक पैर खो देने वाली नंद रानी विश्वास के इलाज के लिये उनके बेटे ने अपनी किडनी बेचने की अनुमति ब्लॉक प्रशासन से मांगी है. इस घटना के बाद ही आननफानन जिला परिषद के सभाधिपति गौड़ चंद्र मंडल परिवार से मिलने मंगलवार को पहुंचे.

  • बच्चों को पिलाया पोलियो ड्रॉप

    अपने दार्जिलिंग प्रवास के दौरान मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मार्निंग वॉक के क्रम में जब स्वास्थ्य कर्मियों को पोलियोरोधि खुराक पिलाते हुए देखा तो खुद आगे बढ़कर बच्चों को पोलियोराधि खुराक पिलाने लगी. इतना ही नहीं उन्होंने स्थायीय दुकानों से कुछ कपड़े और अन्य वस्तुओं की खरीददारी भी की.

  • पश्चिम बंगाल की मैं हूं चौकीदार : ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सिलीगुड़ी महकमा के अठारोखाई स्कूल मैदान पर दीप प्रज्जवलित कर नौवें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन किया. इसके साथ उन्होंने उत्तर बंगाल के आठ जिलों में एक साथ उत्तरबंग उत्सव का भी शुभारंभ किया. इस दौरान उत्सव मंच से ममता बनजी ने आठ जिलों की नौ विभूतियों को बंगरत्न पुरस्कार से नवाज.

  • सिलीगुड़ी नगर निगम में नहीं लागू होगा एनपीआर : मेयर

    राज्य सरकार के बाद अब सिलीगुड़ी नगर निगम का माकपा बोर्ड नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ आंदोलन के मूड में दिख रहा है. मेयर ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि सिलीगुड़ी नगर निगम में केंद्र सरकार के एनपीआर को लागू नहीं किया जायेगा.

  • भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप समेत तीन गिरफ्तार

    गोपनीय सूत्रों से मिले सुराग के आधार पर सिलीगुड़ी थाने की पुलिस ने रविवार रात एयरव्यू मोड़ के पास एक बस की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों की पहचान अमल दास, प्रभात मंडल एवं सोहेल राणा शेख के रूप में की गयी.

  • तृणमूल छात्र परिषद के दो गुटों में मारपीट

    तृणमूल छात्र परिषद के दो गुटों में संघर्ष में दिनहाटा कॉलेज परिसर में सोमवार को भारी तनाव छा गया. दोनों पक्षों में लाठी डंडों से जमकर मारपीट हुई. कॉलेज के द्वितीय वर्ष का एक छात्र सागर सरकार गंभीर रूप से जख्मी हालत में कूचबिहार जिला अस्पताल में चिकित्साधीन है.

  • शादी समारोह से बच्ची को अगवा करने का प्रयास

    विवाह समारोह के बीच एक अजनबी युवक दो साल की बच्ची को लेकर जा रहा था जब परिचित लोगों की नजर बच्ची पर पड़ी, जिसके बाद परिवारवालों को सूचित किया गया. बच्चा चोर के संदेह में स्थानीय लोगों ने आरोपी युवक की जमकर धुनाई कर दी. रविवार की रात को यह घटना मालदा शहर के रथबाड़ी संलग्न

  • मृतक के परिवारवालों पर जानलेवा हमला

    छह माह पहले उनके पति की जमीन विवाद में नृशंस हत्या कर दी गयी थी. अब उस हत्या के मुख्य गवाहों में महिला और उसके बेटों पर हत्यारोपी मामला वापस लेने के लिये दबाव बना रहे हैं. इसके लिये उन्होंने महिला और उनके बेटों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया था. घटना के बाद मृत रब्बुल मोमिन (65)

  • उत्तर बंग उत्सव का शुभारंभ

    स्थानीय टाउन हाल में दो दिवसीय उत्तर बंग उत्सव का सोमवार को शुभारंभ हुआ. उत्तर बंग उन्नयन विभाग के तत्वावधान में आयोजित इस उत्सव में मुख्य अतिति के रूप में कालिम्पोंग जिलापाल विमला शामिल थी.

  • 168 स्टेशनों में इलेक्ट्रॉनिक इंटर लॉकिंग

    पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के सिग्नल एवं दूरसंचार संस्थान ने पिछले कुछ महीनों के दौरान कई कदम उठाएं हैं, जिसके परिणामस्वरूप ट्रेनों के परिचालन के दौरान सुरक्षा में सुधार होने के साथ सम्पत्तियों की विश्वसनीयता में वृद्धि हुई है और निर्धारित समय में यात्रा में सुधार आया है. पू. सी. रेल के सिग्नल एवं दूरसंचार संस्थान ने पू. सी. रेल के 168 स्टेशनों में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग की स्थापना की है.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा आज से

    सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी आ रही हैं. दोपहर वह बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वहां से वह सीधे अठारोखाई मैदान पहुंचेंगी, साढ़े तीन बजे 9वें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं.

  • अनियंत्रित ट्रक दुकान में घुसा, दो जख्मी

    सिलीगुड़ी : पिकनिक स्पॉट से लौट रही ट्रक अनियं‍त्रित होकर सीधे एक दुकान में घुस गई. यह हादसा रविवार शाम को सिलीगुड़ी के चंपासारी अंचल एक नंबर ब्रिज संलग्न इलाके में हुआ. इस घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर है.

  • इलाज के अभाव में एक और श्रमिकों की मौत

    कालचीनी : डुआर्स के बंद बागानों में ईलाज के अभाव में श्रमिकों की मौत का सिलसिला जारी है. राईमाटांग चाय बागान में ईलाज के आभाव में एक और श्रमिक की मौत की हो गयी. परिवार वालों का कहना है इलाज कराने के लिए हाथ में पैसे नहीं थे. 3 महीने में बक्सा डुआर्स टी कंपनी के अधीन बंद कालचीनी और राईमाटांग चाय बागान में ईलाज के अभाव में मरनेवाले श्रमिकों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है.

  • तीस्तावैली की आकांक्षा लामा बनी आर्मी नर्सिंग में लेफ्टिनेंट

    सिलीगुड़ी : तीस्तावैली चाय बागान निवासी सामदेन लामा व रश्मि राई की सुपुत्री आकांक्षा लामा मिलिटिरी नर्सिंग सेवा के माध्यम से भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर पहुंचने में सफलता हासिल की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आकांक्षा लामा पढ़ाई में कम उम्र से मेधावी थी.

  • 9वां उत्तरबंग उत्सव का रंगारंग आगाज आज, ममता बनर्जी करेंगी उद्घाटन

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा अंतर्गत अठारोखाई मैदान में आयोजित होने वाले 9वां उत्तरबंग उत्सव का सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उद्घाटन करेंगी. इसको लेकर मंच निर्माण का कार्य जोरों पर है. रविवार शाम को पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर मंच का मुआयना किया. इसी मंच से उत्तर बंगाल के 8 जिलों में एक साथ उत्तर बंग उत्सव का आगाज होगा.

  • टेबल टेनिस खिलाड़ी व कोच भारती घोष को मिलेगा बंगरत्न पुरस्कार

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी में टेबल टेनिस की सूत्रधार भारती घोष को सोमवार को उत्तरबंग उत्सव समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगरत्न पुरस्कार से सम्मानित करंगी. अठारोखाई में आयोजित होने वाले 9वां उत्तरबंग उत्सव समारोह मंच से मुख्यमंत्री भारती घोष को ये सम्मान सौंपेगी.

  • रातोंरात सिविक वॉलेंटियर बन गया करोड़पति

    मालदा : आर्थिक संकटों से घिरे एक सिविक वॉलेंटियर को एक करोड़ रुपये की लॉटरी लग गयी. इस तरह से फिरोज आलम 40 रातोंरात अमीर बन गया. उसने 150 रुपये में लॉटरी का टिकट खरीदा था. हालांकि उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह रातोंरात करोड़पति बन जायेगा.

  • गृहिणी की अस्वाभाविक मौत, पति गिरफ्तार

    मालदा : एक आदिवासी गृहिणी की गला घोंटकर हत्या कर उसे फांसी पर झूलाने का आरोप लगा है. शनिवार की रात को यह घटना गाजोल थानांतर्गत कालीतला इलाके में हुई है जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति जोनास टुडू को गिरफ्तार कर लिया है.

  • घोष के बचाव में आये सांसद के बयान से मैं सहमत नहीं : देवान

    कर्सियांग : गोजमुमो कर्सियांग महकमा कमेटी के प्रचार -प्रसार सचिव दया देवान ने कहा है कि भाजपा नेता दिलीप घोष के बचाव में दिये गये सांसद राजू विष्ट के बयान से वो सहमत नहीं हैं.

  • नपा चुनाव को लेकर दार्जिलिंग में सरगर्मी तेज

    दार्जिलिंग : न्यायलय की निर्णय के बाद ही गोजमुमो विनय गुट ने दार्जिलिंग नगरपालिका के चुनाव पर अपना पक्ष स्पष्ट करेगा. यह बात गोजमुमो विनय गुट के केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतिश पोख्ररेल ने कही है. पिछले दो चार दिने से दार्जिलिंग नगरपालिका चुनाव को लेकर दार्जिलिंग में राजनैतिक सरगर्मी तेज है.

  • चाय बागान कर्मचारियों की जिंदगी बेहतर होने पर ही चाय उत्पादन में हो सकती है बढ़ोतरी : आइटीए

    जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल) : भारतीय चाय संघ (आइटीए) का कहना है चाय के उत्पादन में बढ़ोतरी तभी होगी, जब बागान में काम करने वाले कर्मचारियों की जिंदगी बेहतर होगी. आइटीए की उपाध्यक्ष नयनतारा पालचौधरी ने संगठन की डुआर्स शाखा के 142वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हालिया अध्ययन में पाया गया है कि चाय बागान में काम करने वाली अधिकतर महिला कर्मचारी एनीमिया (खून की कमी) से पीड़ित हैं. इस संबंध में कदम उठाये जा रहे हैं.

  • बालुरघाट : तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म, हालत नाजुक

    दक्षिण दिनाजपुर जिले में एक बार फिर तीन साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म का बर्बर कृत्य सामने आया है. गंभीर हालत में बच्ची को बालुरघाट सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • सामूहिक विवाहोत्सव में एक दूजे के हुए 25 जोड़े

    लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर की महिला विंग लायंस फेमिना के ‘गठबंधन’ नामक सामूहिक विवाहोत्सव के दौरान 25 जोड़े परिणय सूत्र में बंध गये. यह विवाहोत्सव दिल्ली की एक सामाजिक संस्था ‘सेवायन’ के सहयोग से एसएफ रोड स्थित सिद्धिविनायक बैंक्वेट हॉल में वैदिक रीति व मंत्रोच्चार के बीच हुआ.

  • कल उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को सिलीगुड़ी में 9वां उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के 4 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे में दार्जिलिंग पहाड़ पर कई कार्यक्रम शामिल है. उत्तर बंगाल उत्सव को लेकर शिवमंदिर इलाका संलग्न अठारोखाई मैदान पर मंच निर्माण का काम चल रहा है. शनिवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव सह अन्य प्रशासनिक अधिकारी मंच का निरीक्षण करने पहुंचे.

  • गैंडे के सींग व हाथी दांत समेत तीन तस्कर अरेस्ट

    बैकुंठपुर वन विभाग के उत्तरबंग स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने गैंडे की सींग व हाथी दांत के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार तस्करों की पहचान भूटान निवासी अर्जुन तिवारी, सिक्किम निवासी सुभाष छेत्री और जयगांव निवासी पीटर राई के रूप में की गयी. इन तीनों तस्करों के पास से मोबाइल फोन, फर्जी प्रेस कार्ड, वोटर कार्ड व कई बैंकों के एटीएम कार्ड व दो वाहनों को भी जब्त किया गया.

  • बालुरघाट के आत्रेयी नदी पर बने सरोज सेतु के पिलर पर दरारें

    बालुरघाट के आत्रेयी नदी के उपर बने सरोज सेतु के मुख्य पिलर के नीचे दरारें नजर आ रही है. इससे वहां से गुजरने वाले आतंकित रहते हैं. जानकारी मिली है कि बालुरघाट के चकभृगु एवं तपन विधानसभा के बीच संपर्क का एकमात्र भरोषा है आत्रेयी पर बना सरोज सेतु. तीन मुख्य पिलर पर 120 मीटर का यह महत्वपूर्ण पुल 1978 में बना है.

  • ममता की रैली को मिला कई दलों और संगठनों का समर्थन

    यूनाइटेड क्रिश्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन ने ममता की विरोध रैली में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का एलान किया है. इस संदर्भ में शनिवार को संगठन की एक बैठक हुई. संस्था के केन्द्रीय अध्यक्ष रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में दार्जिलिंग,कर्सियांग, मिरिक, कालेबुंग आदि क्षेत्र के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

  • तालाब खोदने में मिले प्राचीन गहने

    एक तालाब खोदने के दौरान पुराने जमाने का एक जोड़ी बाला मिला है. इस घटना को लेकर फालाकाटा ब्लॉक अंतर्गत जटेश्वर के अलीनगर इलाके में उत्सुकता बनी हुई है. शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे के करीब मनरेगा योजना के तहत तालाब खोदने का काम चल रहा था जब अचानक ये बाले मिले.

  • पतंगबाजी से सीएए व एनआरसी का विरोध

    एनआरसी तथा सीएए को लेकर तरह तरह से राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं अब नए अंदाज में भी एनआरसी तथा सीएए का विरोध देखने को मिला. पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना के दुबराजदिघी पश्चिमपाड़ा में मकर संक्रांति के मद्देनजर चलने वाले घुड़ी मेले में एनआरसी तथा सीएए के विरोध में एक वर्ग को पतंग पर नो-एनआरसी,

  • प्रतिबंध के बावजूद धड़ल्ले से बिक रहा गुटखा

    राज्य में तम्बाकू युक्त गुटखा एवं पान मसाला को प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद गुटखा का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. शिल्पांचल सहित ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से गुटखे की बिक्री जारी है.

  • खेत से लौट रहे युवक को बदमाशों ने मारी गोली

    खेत में काम कर कर घर लौट रहे युवक पर कुछ बदमाशों ने हमला कर घायल कर दिया. यह घटना गुरुवार देर रात सिलीगुड़ी महकमा अंतर्गत फांसीदेवा ब्लॉक के ज्योतिनगर इलाके में घटी. घायल युवक का नाम मिलन मंडल(22) बताया गया है. घटना के बाद मिलन को फांसीदेवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. उसकी हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज-अस्पताल रेफर कर दिया.

  • दोहरे हत्याकांड के दोषी को उम्रकैद की सजा

    2018 साल में करनदिघी थाना इलाके में नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश में एक शिशु सहित दोहरी हत्या हुई थी. घटना के आरोपी को शुक्रवार को इस्लामपुर फास्ट ट्रैक सेकेंड कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इस्लामपुर अदालत के सरकारी अधीवक्ता मुक्तार अहमद ने कहा कि 2018 साल के 11 सितंबर को करनदिघी थाना

  • प्रेम प्रसंग में छात्रा ने लगायी फांसी

    प्रेम का प्रस्ताव खारिज कर देने से मानसिक रुप से आहत एक उच्च माध्यमिक की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. तूफानगंज-2 ब्लॉक क अंदरान फूलबाड़ी इलाके में हुई इस घटना के बाद इलाके में सनसनी है. उल्लेखनीय है कि छात्रा टुम्पा का अंदरान फूलबाड़ी-2 नंबर ग्राम पंचायत इलाके के निवासी युवक सुदर्शन दास के साथ प्रेम संबंध था.

  • नगरपालिका में सीट आरक्षण के प्रारूप पर मचा हड़कंप

    नगरपालिका चुनाव के लिये सीट आरक्षण का प्रारुप घोषित हो चुका है. इस प्रारुप से इस बार सर्वाधिक नुकसान तृणमूल के पार्षदों को हो रहा है. हालांकि इसकी चपेट में कांग्रेस और माकपा के पार्षद भी आये हैं. अगर यह प्रारुप अंतिम रुप ले लेता है तो इससे बहुत से निवर्तमान पार्षद अपने वार्ड से चुनाव नहीं लड़ सकेंगे.

  • 2019 में आरपीएफ ने 74 दलालों को किया गिरफ्तार

    पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की आरपीएफ ने वर्ष 2019 के दौरान कुल मिलाकर दलाली कार्यकलाप के 66 मामले का पर्दाफाश किया एवं रेलवे टिकटों की अवैध बिक्री में शामिल 74 लोगों को गिरफ्तार किया. इस अवधि के दौरान आरपीएफ कर्मियों ने 11.5 लाख से भी अधिक कीमत की 659 टिकट बरामद किया.

  • एक माह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी

    विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों के दो गुट के बीच कथित झड़प की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी की अगले एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट पेश करेगी. विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में हुए हमले को लेकर अब तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ ऊंगली उठने लगी है.

  • टिक टॉक एप का प्यार: असम से भागी किशोरी सिलीगुड़ी में बरामद

    सोशल मीडिया ने कई लोगों की किस्मत बदली है. लेकिन सोशल मीडिया की लत का खामियाजा कुछ लोगों को उठाना पड़ा है. ऐसी ही एक घटना सिलीगुड़ी में भी घटी है. टिक टॉक विडियो बनाने के दौरान दो किशोरी की आपस में हुई दोस्ती मोहब्बत में बदल गयी. जिसमें एक किशोरी असम की और दूसरी सिलीगुड़ी के नौकाघाट इलाके की रहनेवाली है.

  • शाम होते ही दिखने लगते हाथी व तेंदुआ, आतंक

    डुआर्स क्षेत्र में इन दिनों एक तरफ हाथी तो दूसरी ओर तेंदुए का डबल-खतरा मंडरा रहा है. लेकिन लाटागुड़ी की महालक्खी कॉलोनी एक ऐसा इलाका है जहां दोनों वन्य जीव दिखायी दे रहे हैं. इससे स्थानीय लोगों की रात की नींद और दिन का चैन खो गया है. स्थानीय सूत्र के अनुसार शाम ढलते ही एक विशाल दंतैल हाथी गांव में आ जाता है.

  • 25 नये जोड़े 18 जनवरी को बंधेंगे परिणय सूत्र में

    उत्तर बंगाल के विभिन्न इलाकों खासतौर पर तराई-डुआर्स के ग्रामीण क्षेत्र के 25 नये जोड़े 18 जनवरी को परिणय सूत्र में बंधेंगे. इसके लिए लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर की महिला विंग लायंस ग्रेटर ‘फेमिना’ ने ‘गठबंधन’ नाम से सामूहिक विवाह का आयोजन शहर के एसएफ रोड स्थित सिद्धि विनायक बैंक्वेट हॉल में करने जा रहा है.

  • खोलाचंद फाफरी के 26 युवाओं को नौकरी पाने के दिये गये टिप्स

    बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र (एसटीसी) बैकुंठपुर के बहु उद्देश्यीय भवन में गुरुवार को एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें परिसर के निकटवर्ती गांव खोलाचंद फाफरी के 26 युवा छात्रों ने भाग लिया. जिनमें चार छात्राएं व 22 छात्र शामिल थे. जागरूकता कार्यक्रम में उप समादेष्टा (प्रशिक्षण) रमेश कुमार सिंह व वरि

  • अब बेरोजगारी का आंकड़ा तैयार करेगा डीवाइएफआइ

    केन्द्र सरकार के डिजिटल इंडिया को चुनौती देते हुए डीवाईएफआई कर्मी स्मार्टफोन लेकर एनआरबी (नेशनल रजिस्टर ऑफ बेरोजगारी) के समर्थन में बंगाल के युवाओं तक जायेंगे.

  • नौकरी के लिए एसपी दफ्तर पहुंचे पूर्व केएलओ सदस्य

    हथियार डालकर खुद को समाज की मुख्यधारा में शामिल हुए पूर्व केएलओ सदस्यों को राज्य सरकार के आश्वासन के बावजूद आज तक उनके लिए नौकरी या रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं हुई. इसको लेकर गुरुवार को 50 पूर्व केएलओ ने एसपी आलोक राजोरिया से भेंटकर उन्हें ज्ञापन सौंपा.

  • बाहर जाकर उत्पीड़ित हो रहे पश्चिम बंगाल के श्रमिक : जाकिर होसेन

    मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों से काफी संख्या में दक्ष कामगार दूसरे राज्यों में जाकर भवन आदि का निर्माण कर रहे हैं. लेकिन कई राज्यों में उनका उत्पीड़न हो रहा है जिससे वे वहां रह नहीं पा रहे हैं. जो श्रमिक काम के लिये दूसरे राज्य में जाना चाहते हैं उनके लिये राज्य सरकार 50 हजार रुपये की एकमुश्त राशि दे रही है.

  • दिलीप के बयान से पहाड़ पर आक्रोश

    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के गोरखाओं पर दिये बयान से गुस्साये गोजमुमो विनय गुट के नेताओं ने कहा है कि अगर वो पहाड़ की तरह आये तो उनके चेहरे पर कालिख पोता जायेगा. चैक बाजार के पास गोजमुमो विनय गुट ने गोरखालैंड आन्दोलन के शहीदों पर अपमान जनक बयान देने के लिए गुरुवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष का पुतला फूंका.

  • डुआर्सकन्या के सामने धरना पर बैठे बस्तीवासी

    वनमंत्री के आश्वासन से बस्तीवासियों का दिल नहीं पसीजा. आरोपी वनकर्मी की सजा की मांग पर डुआर्सकन्या के सामने वनबस्तीवासियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. बीते 13 जनवरी को वनकर्मियों की चलायी गोली से कालचीनी ब्लॉक के मंथराम वन बस्ती निवासी विमल राभा की मौत हो गयी थी.

  • महापुरुषों के नाम पर मुख्य सड़कों का हो नामकरण

    जनता दल यूनाइटेड ने बंगाल के महापुरूषों के नाम पर सिलीगुड़ी के मुख्य सड़कों व चौक-चौराहों का नामांकरण करने के प्रस्ताव का ज्ञापन सिलीगुड़ी महकमा के एसडीओ सुमन सहाय को सौंपा है.

  • लालटंग चमकडांगी वन बस्ती में बनेगा टूरिज्म डेस्टिनेशन प्वाइंट

    शहर से 20 किलोमीटर दूर हरे-भरे जंगलों के बीच डाबग्राम -1 के लालटंग चमकडांगी वनबस्ती इलाके में तीस्ता नदी के कटाव को रोकने के लिए तीन करोड़ आठ लाख रुपये की लागत से बांध व गार्ड वाल तैयार किया जा रहा है.

  • डेढ़ साल की बच्ची के गॉल ब्लाडर में पथरी

    रिक्सा चालक पिता की छोटी सी बच्ची पारूल के गॉलब्लडर में पथरी पाये जाने की चिकित्सकों ने पुष्टी की है. जरुरतमंद दंपति ने अपनी फूल से बच्ची को बचाने के लिए लोगों से सहयोग की गुहार लगायी है. बालुरघाट के खादिमपुर बटतला इलाके में पत्नी व बच्ची के साथ किराये के मकान में रहता है रिक्साचालक खोकन दास.

  • केएसटीपी : अड्डा ने एडीएसआर को फ्लैट का रजिस्ट्रेशन नहीं करने का दिया निर्देश

    कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) के आवासीय क्षेत्र सेक्टर एच में प्लॉट संख्या सीबी/14 पर बने जी+6 बहुमंजिली इमारत के निर्माण को अवैध करार देते हुए अड्डा में मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुण प्रसाद ने आसनसोल के अतिरिक्त जिला सब रजिस्टार (एडीएसआर) को उक्त जमीन पर किसी भी मकान (फ्लैट) की रजिस्ट्रेशन नहीं करने को लेकर पत्र लिखा.

  • स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए इसीएल ने पूर्व रेलवे व राइट्स से मिलाया हाथ

    पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) ने पूर्व रेलवे और राइटस के साथ एमओयू किया. इसके तहत राज्य के 100 स्टेशनों पर शौचालयों का निर्माण किया जाएगा. प्रत्येक शौचालय ब्लॉक में सात आधुनिक शौचालय रहेंगे, जिसमें महिलाओं व पुरुषों के लिए तीन-तीन शौचालय होंगे.

  • रणजी ट्रॉफी में तेज गेंजबाज के रूप में बीरभूम के गुलाम मुस्तफा ने बनायी जगह

    इस बार बंगाल सीनियर क्रिकेट टीम से तेज गेंदबाज के रूप में बीरभूम जिले के रामपुरहाट के युवक गुलाम मुश्तफ़ा को रणजी ट्रॉफी में खेलने का अवसर मिला है. बंगाल के रणजी ट्रॉफी के 15 खिलाड़ियों में गुलाम मुस्तफा भी शामिल है. गुलाम मुस्तफा के इस सफलता पर बीरभूम जिले के लोगों में खुशी देखी जा रही है.

  • सड़क हादसे में मोटर साइकिल सवार दो लोगों की मौत

    बुधवार सुबह जिले के ओंदा थाना अंतर्गत चौकीमुड़ा के निकट ट्रक ने बाइक को सामने से टक्कर मार दी, जिससे उस पर दो युवकों की मौत हो गयी. ओंदा थाना पुलिस के अनुसार मरने वालों की शिनाख्त विद्युत बाउरी (19) व निमाई गोराई (23) के रूप में हुई है. ये दोनों ओंदा थाना क्षेत्र के निश्चिंतपुर ग्राम के रहनेवाले थे.

  • चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगा परिजनों ने मचाया हंगामा

    दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल के खिलाफ मृतक के परिजनों ने चिकित्सा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा मचाया. लोगों द्वारा हंगामा मचाये जाने से अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था कुछ देर के लिए बाधित हो गयी. सूचना पाकर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची एवं हंगामा मचा रहे लोगों को शांत करने का प्रयास किया.

  • राजवंशी समुदाय की संस्कृति व परंपरा को बचाने की पहल

    राजनैतिक विरोधाभास को भूलाकर राजवंशी समुदाय की संस्कृति व परंपरा को बचाने के लिए फॉरवर्ड ब्लॉक, भाजपा व तृणमूल द्वारा एक मंच कमेटी का गठन किया गया. जिसका नाम दिया गया राजवंशी समन्वय समिति. बुधवार को राजबाड़ी दिघी परिसर पर निर्माणाधीन मुक्त मंच पर राजवंशी समुदाय का पौष पार्वन व लोकयात कार्यक्रम आयोजित हुई.

  • चाय बागान के श्रमिक को मिलेगा एक करोड़

    चाय बागान का पास्कस बाखला करोड़पति हो गया है. उसे एक करोड़ की लॉटरी लगी है. मामूली सा एक श्रमिक महज 6 रुपये की लॉटरी खरीदा था. एक करोड़ रुपये का विजेता बन गया. बुधवार को उसके करोड़पति बनने की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैली. जानकारी के अनुसार पास्कस बाखला अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी प्रखंड के सताली चाय बागान के थमस लाईन इलाके का निवासी हैं.

  • पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ कांड में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

    8 जनवरी हड़ताल के दिन सुजापुर में पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ कांड में सीआईडी रिपोर्ट के अनुसार तीन पुलिसकर्मियों ससपेंड किया गया. उन तीनों पुलिसकर्मियों पर गाड़ियों में तोड़फोड़ करने का आरोप है. पुलिस सूत्रों से पता चला है कि सस्पेंड तीन पुलिसकर्मियों के नाम गौतम राय, शांतनु राय चौधरी व

  • घरेलू सामान के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

    शहर के चेकपोस्ट व सालुगाड़ा के बीच स्थित वेगा सर्कल मॉल के नजदीक एक घरेलू सामान के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गयी. बुधवार सुबह तकरीबन 10 बजे गोदाम में आग लगने की खबर फैलते ही सालुगाड़ा व सिलीगुड़ी अग्निशमन केंद्र से एक के बाद एक पांच इंजनों के साथ

  • सिलीगुड़ी के कराटे खिलाड़ी ने आर्थिक मदद की लगायी गुहार

    आर्थिक अभाव के कारण कई होनहार खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी है सिलीगुड़ी के कराटे खिलाड़ी पौलुश मुंडा की. इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र और राष्ट्रीय स्तर पर दमदार प्रदर्शन कर चुके पौलुश मुंडा 29 जनवरी से थाइलैंड में होनेवाली

  • स्वर्ण रेखा में डूबकर बच्चे की मौत

    झाड़ग्राम जिला अंतर्गत नयाग्राम थाना के रामेश्वर इलाके में मौजूद स्वर्ण रेखा नदी में मकर संक्रांति पर स्नान करने के दौरान डूबकर एक बच्चे की मौत हो गयी. स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम सुमन माहतो (9) है. गौरतलब है कि मानिकपाड़ा थाना के बालीभासा गांव के गहरिया इलाके का निवासी प्रणब माहतो अपने बेटे सुमन और बारह वर्षीया भांजी इंद्राणी को मकर संक्रांति पर स्वर्णरेखा नदी में स्नान कराने व रामेश्वर मंदिर में पूजा करने के बाद बुधवार को रामेश्वर लौटा था.

  • झाड़ग्राम में स्कर्पियो व ट्रक में टक्कर, दो की मौत, दो जख्मी

    झाड़ग्राम थाना अंतर्गत फांसीतला गांव के निकट बुधवार को एक स्कॉर्पियो और ट्रक में आमने सामने से टक्कर हो गयी, जिसमें स्कार्पियो चालक सहित दो लोगों की मौत हो गयी और दो लोग जख्मी हो गये. एक मृतक का नाम सुहान अग्रवाल था, जबकि स्कार्पियो चालक की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

  • टिकटॉक वीडियो बनाने के चक्कर में गयी युवक की जान

    मालदा के पुखुरिया थाने के पीरगंज ग्राम पंचायत के पीरगांव इलाके में टिकटॉक वीडियो बनाने के चक्कर में एक युवक की जान चली गयी. मंगलवार रात सड़क पर सीमेंट के खूंटे से हाथ व मूंह बंधे हालत में किशोर को ग्रामीणों ने देखा. घटना की खबर पाकर पुकुरिया थाना पुलिस व प

  • आखिरकार पिंजरे में फंसा तेंदुआ

    काफी दिनों के प्रयास के बाद आखिरकार बुधवार को तेंदुआ पिंजरे में फंसा. तेंदुए के आतंक से डरे हुए चाय बगान के श्रमिकों ने राहत की सांस ली हैं.

  • बर्फबारी की चपेट में आकर अलीपुरदुआर निवासी बीएसएफ जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के नौगांव इलाके में बर्फबारी की चपेट में आकर पेट्रोलिंग कर रहे बीएसएफ की 77वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गये. जिसमें अलीपुरदुआर जिले का भी एक जवान शामिल है. मृतक जवान का नाम गंगा बारा है. वह अलीपुरदुआर के मदारीहाट के बंद मुजनई चाय बागान के पांच नंबर लाइन के निवासी थे.

  • सड़क का अतिक्रमण कर धड़ल्ले से चल रहा सब्जी बाजार

    सिलीगुड़ी नगर निगम के अन्य वार्ड की तुलना में 3 नंबर वार्ड की स्थिति काफी अलग है. इस वार्ड के पार्षद खुद नगर निगम के डिप्टी मेयर राम भजन महतो है. आरोप है कि डिप्टी मेयर के वार्ड में गैरकानूनी तरीके से सड़क का अतिक्रमण कर सब्जी बाजार लगाया जा रहा है. इलाकावासियों का आरोप है कि गुरुंगबस्ती के निवेदिता रोड के एक हिस्से को बंद कर वहां अवैध सब्जी मंडी लगायी जाती है.

  • कूचबिहार में जल्द खुलेगा राजबाड़ी गुरुकुल स्कूल

    पूरी तरह से लड़कियों के लिए कूचबिहार में चालू होने जा रहा है राजबाड़ी गुरुकुल पब्लिक स्कूल. कूचबिहार 2 ब्लॉक के मधुपुर मोड़ संलग्न 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे विशाल कैंपस में जल्द ही शुरू होगा यह स्कूल.

  • दार्जिलिंग मेल के मसले को लेकर आंदोलन आज से

    कोलकाता हाई कोर्ट का सर्किट बेंच हासिल करने के बाद दो बार एसोसिएशन के वकीलों ने दार्जिलिंग मेल के कनेक्टिंग ट्रेनों को लेकर आंदोलन की घोषणा की है. उल्लेखनीय है कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने आगामी 10 अप्रैल से हल्दीबाड़ी और जलपाईगुड़ी स्टेशन से दार्जिलिंग मेल के दो कनेक्टिंग कोच को बंद करने का निर्णय लिया है. इसी के विरोध में वकील आंदोलन शुरु कर रहे हैं.

  • हम अपनी ही जगह में होते जा रहे हैं विस्थापित: रसाईली

    दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन (डीटीडीपीएलयू )कर्सियांग महकमा कमेटी के तत्वावधान में एक सभा का आयोजन किया गया. धोबीखोला स्थित पार्टी कार्यालय में संपन्न सभा की अध्यक्षता प्रणाम रसाईली ने की. इस सभा में केन्द्रीय कमेटी के अध्यक्ष करूणा गुरूंग, महकमा कमेटी के महासचिव सागर गुरूंग, उपाध्य

  • मकर संक्रांति आज, बाजारों में रौनक

    मकर संक्रांति को लेकर मंगलवार को सिलीगुड़ी व आस-पास के बाजारों में काफी रौनक रही. शहर के विधान रोड, सिलीगुड़ी थाना के सामने एसएफ रोड, महावीरस्थान बाजार, जलपाईमोड़, चंपासारी बाजार, हैदरपाड़ा बाजार, माटीगाड़ा, फूलबाड़ी, बागडोगरा, नक्सलबाड़ी, खोरीबाड़ी के हाट-बाजारों में जहां सुबह से ग्रामीण

  • वनकर्मियों की फायरिंग में वन बस्ती वासी की मौत, तोड़फोड़

    वनकर्मियों द्वारा की गयी फायरिंग में एक वन बस्ती वासी की मौत हो गयी. यह घटना सोमवार तड़के कालचीनी प्रखंड स्थित कोदाल बस्ती रेंज इलाके में हुई. इससे आक्रोशित लोगों ने वन विभाग कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की. इसके साथ वन अधिकारियों की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • अब जापान की टेक्नोलॉजी से होगी चाय पत्तियों की नीलामी

    अब सिलीगुड़ी में भी जापानी टेक्नोलॉजी से चायपत्तियों की नीलामी होगी. यह कहना है सिलीगुड़ी टी ऑक्सन कमेटी (एसटीएसी) के चेयरमैन कमल किशोर तेवारी का. वह सोमवार को शहर के मल्लागुड़ी स्थित एसटीएसी के प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में टी बोर्ड के डिप्टी चेयरमैन एके रॉय व लायसेंस नियंत्रक रजनी

  • ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को दिये गुलाब

    सेफ ड्राइव सेव लाइफ मुहिम के तहत सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. सोमवार को पानीटंकी ट्रैफिक गार्ड की ओर से वेनस मोड़ इलाके में सूर्यसेन कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने ट्रैफिक पुलिस की टीम के साथ मिलकर नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को चॉकलेट तथा गुलाब का फूल देकर उनकी गलतियों का एहसास कराया. इसी के साथ छात्रों ने हेलमेट के फायदे के बारे में बाइक चालकों को अवगत कराया.

  • भीषण अग्निकांड में दो कबाड़ दुकानें राख, ढाई लाख का हुआ नुकसान

    भीषण अग्निकांड में कबाड़ की दो दुकान जलकर खाक हो गया. यह घटना सोमवार तड़के 7 नंबर वार्ड के खालपाड़ा विवेकानंद रोड में हुआ. खबर मिलने के बाद सिलीगुड़ी दमकल का चार इंजन मौके पर पहुंचा. करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

  • शराब व जुआ का प्रतिवाद करने पर पेड़ों में लगायी आग

    अवैध शराब और जुआ के अड्डे के प्रतिवाद करने पर समाज विरोधियों ने वादी की जमीन में लगाये 150 पेड़ों को जलाकर नष्ट कर दिया. रविवार की रात को यह घटना रतुआ थानांतर्गत बालुपुर इलाके में हुई है.

  • तोड़फोड़ मामले में चार पुलिसकर्मी चिह्नित

    भारत बंद के दौरान सुजापुर ग्राम पंचायत के नयमौजा में बंद समर्थकों की तोड़फोड़ मामले ने एक नया मोड़ लिया है. बीते बुधवार को हुई घटना के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों पर भी वाहनों को क्षतिग्रस्त करने वाली एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी. उन घटनाक्रमों की सीआईडी की टीम ने पड़ताल करते हुए चार पुलिसकर्मियों की पहचान तोड़फोड़ करने वालों के रुप में की है.

  • इंजीनियरिंग के छात्र की मौत के रहस्य से नहीं उठा पर्दा

    कूचबिहार सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र बिजन बारिक की मौत अभी तक एक रहस्य बनी हुई है. हालांकि पुलिस को प्राथमिक अनुमान है कि बिजन मानसिक अवसाद से ग्रसित था. एमिनेंटफल नामक किसी गाने ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया है.

  • वन विभाग ने जब्त की 80 लाख की लकड़ियां

    शनिवार रात 31 सी राष्ट्रीय राजमार्ग के दमनपुर मोड़ इलाके में अभियान चलाकर ट्रक में लदा सागवन की लकड़ी बरामद किया है. घटना में गाड़ी चालक राम रवीश व खलासी जयवीर सिंह को गिरफ्तार किया गया है. शनिवार रात जब्त की गयी लकड़ियों की कीमत 15 लाक रुपये आंकी गयी है. दोनों को रविवार को अलीपुरदुआर अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

  • दूषित दूध बेचने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

    दूषित दूध बेचने के आरोप में पुंडीवारी थाना पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना कूचबिहार दो प्रखंड के काकरीबारी इलाके की है. पकड़े गये व्यक्ति का नाम अमित घोष, शंकर घोष, अभिजीत घोष है. तीनों कूचबिहार गुड़ियाहटी के बाशिंदे हैं.

  • अनियंत्रित खानपान व शारीरिक श्रम की कमी से होता है डायबिटीज

    मधुमेह अथवा डायबिटीज कहने से हम खून में चीनी की मात्रा बढ़ जाना समझते हैं. लेकिन अगर वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो यह एक ऐसा रोग है जिसमें खून में चीनी की मात्रा बढ़ता सिर्फ दिखता है.

  • ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को दिये गुलाब

    सेफ ड्राइव सेव लाइफ मुहिम के तहत सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. सोमवार को पानीटंकी ट्रैफिक गार्ड की ओर से वेनस मोड़ इलाके में सूर्यसेन कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने ट्रैफिक पुलिस की टीम के साथ मिलकर नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को चॉकलेट तथा गुलाब का फूल देकर उनकी गलतियों का एहसास कराया.

  • जेल हिरासत में विचाराधीन भाजपा कार्यकर्ता की मौत

    विधायक की गाड़ी पर हमले के आरोप में गिरफ्तार छह भाजपा कार्यकर्ताओं में एक की जेल हिरासत में मौत हो गयी. सोमवार सुबह कूचबिहार मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चिकित्साधीन अवस्था में भाजपा कार्यकर्ता की मौत हुई है. मृतक का नाम रामप्रसाद बारूई (65) के तौर पर हुई है. मृतक दिनहाटा थाना के गोसानीमारी दो ग्राम पंचायत इलाके के खालिशा गोसानीमारी का रहनेवाला था.

  • ऋचा घोष ने सिलीगुड़ी का नाम किया रोशन

    सिलीगुड़ी : रिद्धिमान साहा के बाद सिलीगुड़ी की बेटी 16 वर्षीया ऋचा घोष को आईसीसी टी-20 विश्वकप में भारतीय महिला टीम के साथ खेलने का मौका मिला है. 4 से लेकर 11 जनवरी तक उड़ीसा के कटक में चल रहे आईसीसी टी-20 विश्वकप में रिचा अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अपने हुनर का लोहा मनवायेगी.

  • मई में हो सकता है सिलीगुड़ी निगम का चुनाव

    पवन अग्रवाल, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव इस साल मई में होने की संभावना जतायी जा रही है. इसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने अभी से ही चुनावी प्रक्रिया शुरू कर दी है. चुनाव आयोग के विश्वस्त सूत्रों की माने तो सिलीगुड़ी नगर निगम के सभी 47 वार्ड की नयी सूची 17 जनवरी को जारी होगी.

  • नगर निगम बोर्ड पर फिर माकपा का होगा कब्जा

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है. राज्य सरकार नगर निगम तथा नगरपालिकाओं का चुनाव एक साथ मई में कराने की योजना बना रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि एसएमसी सहित नगर पालिकाओं का चुनाव एक साथ संपन्न होगा. सिलीगुड़ी के मेयर अशोक भट्टाचार्य का दावा है कि एक बार फिर से सिलीगुड़ी नगर निगम में माकपा ही बोर्ड का गठन करेगी.

  • शीतलकूची में सभा करने जा रहे भाजपा नेता माथाभंगा में गिरफ्तार

    कूचबिहार : शीतलकूची में सभा करने जा रहे जिला भाजपा की अध्यक्ष मालती राभा राय, भाजपा नेता सायंतन बसु अन्य नेताओं को माथाभंगा में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि बाद में सभी नेताओं को छोड़ दिया गया, लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई से भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है.

  • बेलघर कांड में गृह सचिव समेत जिला प्रशासन को तलब कर सकता आयोग

    कुमारगंज : दक्षिण दिनाजपुर जिले के बेलघर कांड ने अब तूल पकड़ना शुरु किया है. रविवार को अनुसूचित जाति आयोग का चार सदस्यीय प्रतिनिधिदल दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर ब्लॉक अंतर्गत पंचग्राम स्थित पीड़ित परिवार के गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. हालांकि पीड़ित परिवार के लोगों से गैरमौजूदगी के चलते भेंट नहीं हो सकी.

  • तृणमूल महिला कांग्रेस की सभा में उभरा आपसी मतभेद

    जलपाईगुड़ी : शहर की नगरपालिका के चुनाव को लेकर बुलायी गयी तृणमूल महिला कांग्रेस की कर्मीसभा में तृणमूल का आंतरिक मतभेद खुलकर सामने आया है. उल्लेखनीय है कि रविवार को मंत्री एवं तृणमूल महिला कांग्रेस की राज्य अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य की उपस्थिति में ही नगरपालिका के प्रयास हॉल में कर्मीसभा आयोजित की गयी थी. कर्मीसभा में धूपगुड़ी नगरपालिका क्षेत्र की तृणमूल महिला के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

  • तेंदुए की खाल के साथ दो भूटानी नागरिक गिरफ्तार

    कालचीनी : एसएसबी व वनविभाग ने लुप्तप्राय माने जाने वाली क्लाउडेड प्रजाति के तेंदुए की खाल के साथ दो भूटानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी प्रखंड स्थित भारत-भूटान सीमावर्ती शहर जयगांव इलाके में एसएसबी 53 वाहिनी के जवानों व जल्दापाड़ा अभ्यारण के अधीन कोदालबस्ती रेंज के वनकर्मियों ने जयगांव के सुभाषपल्ली इलाके से अंतराष्ट्रीय तस्कर राज गोले और खोमल छेत्री को पकड़ा गया. दोनों भूटान के रहनेवाले हैं. उनके पास से एक क्लाउडेड तेंदुए की खाल बरामद की गयी है.

  • सिलीगुड़ी से अपहृत सीए बिहार में मिला

    सिलीगुड़ी से गत पांच दिनाें पहले अपहृत चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) किशन कुमार अग्रवाल काे मुजफ्फरपुर के माेतीपुर के माेहम्मदपुर बलमी गांव के पास से पुलिस ने बरामद कर लिया. इस मामले में सिलीगुड़ी, असम अाैर गाेपालगंज के चार आरोपियों काे भी गिरफ्तार किया गया है. अपराधियाें ने सीए काे छाेड़ने के लिए पांच कराेड़ की फिराैती की मांग की थी.

  • सुजापुर कांड को सुलझा नहीं पायी है पुलिस

    भारत बंद से इतर गुलेल बम की गुत्थी अभी तक पुलिस सुलझा नहीं पायी है. हालांकि जिला पुलिस और सीआईडी के अधिकारी इसकी छानबीन में जुटे हुए हैं. जिले के एसपी आलोक राजोरिया ने बताया कि भारत बंद के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि इन मामलों में 33 लोग नामजद हैं जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • मालदा : लगभग 10 लाख रुपये के 257 ग्राम ब्राउन सुगर जब्त

    गुप्त सूत्रों से मिली खबर के आधार पर बैष्णवनगर थाना पुलिस ने छापा मारकर तीन नशा कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से लगभग 10 लाख रुपये मूल्य के 257 ग्राम ब्राउन सुगर जब्त किया गया है.

  • भाजपा कार्यकर्ता के घर पर खड़ी गाड़ी समेत दो गाड़ी में तोड़फोड़

    पेशे से शिक्षक भाजपा कार्यकर्ता के घर के सामने खड़ी उनकी गाड़ी व एक अन्य गाड़ी में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. आरोप है कि रात के अंधेर में दिनहाटा के 7 नंबर वार्ड के बोर्डिंग पाड़ा इलाके में दो गाड़ियों में बदमाशों ने तोड़फोड़ किया है. भाजपा का आरोप है कि तृणमूल आश्रित गुंडों ने घटना को अंजाम दिया है. जैसे जैसे नगरपालिका चुनाव करीब आता जा रहा है तृणमूल आतंक कायम करने का काम जोरदार कर रही है.

  • कूचबिहार की छह नपा पर होगा तृणमूल का कब्जा : चंद्रिमा

    राज्य महिला तृणमूल कांग्रेस की सभा नेत्री तथा मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने दावा किया है कि कूचबिहार जिले के 6 नगरपालिका पर तृणमूल कांग्रेस अपना कब्जा होने जा रहा है. वो शनिवार को कूचबिहार उत्सव आडिटोरियम में जिला महिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से आयोजित जिला महिला तृणमूल कांग्रेस

  • मधु चाय बागान में ‘सहाय योजना’ फिर से चालू

    बंद बागान में ठप पड़ गयी बुजुर्गों के लिए चलायी गयी ‘सहाय योजना’ शनिवार को सुचारू रूप से चालू कर दी गयी. योजना के बंद होने से संबंधित खबर ‘प्रभात खबर’ के माध्यम से प्रकाशित की गयी थी.

  • एवरेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल-20 में 17 देशों की 27 भाषाओं की फिल्मों का हुआ प्रदर्शन

    शहर में पहली बार एवरेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल-20 का आयोजन रंगारंग तरीके से किया गया. सेवक रोड स्थित उत्तर बंगाल मारवाड़ी पैलेस में आयोजित इस फेस्टिवल में विभिन्न भाषाओं की फिल्में दिखायी गयी. फेस्टिवल का उद्घाटन डॉ पीडी भूटिया, आर के गोयल, चंद्रप्रकाश सिंघल, गंगाधर नकीपुरिया, नेमचंद जैन, नीतू

  • बॉलीवुड अदाकारा मुग्धा गोडसे आज सिलीगुड़ी में

    रविवार को बॉलीवुड अदाकारा मुग्धा गोडसे शहर में एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेने आ रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुग्धा

  • बच्चों की प्रतिभा को निखारना ही टाइम किड्स प्री स्कूल का लक्ष्य

    नन्हें-मुन्ने बच्चे कोरा कागज की तरह होते हैं. उन पर आप जो लिखेंगे, आगे चलकर वो वही बनेंगे. इसी नीति पर चलते हुए टाइम किड्स प्री स्कूल में प्रत्येक बच्चे की प्रतिभा को निखारने के लिए तनाव मुक्त वातावरण मुहैया किया जाता है जहां वे अपनी कल्पना के पंख को उड़ान दे सकें. उल्लेखनीय है कि 18 माह से लेकर 6 साल के बच्चे बेहद ग्रहणशील होते हैं.

  • वोट बैंक बचाने के लिए कर रहे विरोध

    सीएए, एनआरसी, एनपीआर के मुद्दे पर दार्जिलिंग से भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने विरोधी पार्टियों तृणमूल, कांग्रेस, माकपा को कटघड़े में खड़ा करते हुए 14 साल पहले की घटना की याद दिलायी. शुक्रवार को सिलीगुड़ी में सेवक रोड स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस-वार्ता के दौरान सांसद ने कहा कि 14 साल पहले कांग्रेस की संप्रग सरकार में तृणमूल से बंगाल की तत्कालीन सांसद ममता बनर्जी ने चार अगस्त 2005 को लोकसभा में बांग्लादेश व अन्य प

  • हड़ताल के दौरान तोड़फोड़ के आरोप में और दो गिरफ्तार

    भारत बंद के दौरान कालियाचक थानांतर्गत सुजापुर ग्राम पंचायत के नयमौजा मोड़ पर हुई तोड़फोड़ और हिंसा के मामलों में पुलिस ने दो और बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ भी वाहनों में तोड़फोड़ और आग लगाने के अलावा पुलिसकर्मियों पर हमले का आरोप है. उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को बंद के दौरान पथराव में पांच पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे जबकि नौ वाहनों को क्षतिग्रस्त किया गया था. इनमें पुलिस के वाहन भी शामिल हैं.

  • बैंक कर्मचारी से लूटपाट के लिए दागी गोली, बची जान

    एक सरकारी बैंक कर्मचारी की दिलेरी और स्थानीय ग्रामीणों के सशस्त्र प्रतिरोध के चलते लुटेरे पांच लाख रुपये नहीं ले जा सके. वहीं, लुटेरों की फायरिंग का निशाना चूक जाने से बैंक कर्मचारी शुकदेव दास बाल बाल बच गये. वरना कुछ भी हो सकता था. शुक्रवार की अहले सुबह यह वारदात हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत तुलसीहाटा ग्राम पंचायत के खोशालपुर इलाके की राज्य सड़क पर हुई.

  • कुमारगंज दुष्कर्म व जलाने की घटना में बयान दर्ज

    कुमारगंज के बेलघर कांड में मृतका के परिवार के साथ ही एक कपड़ा व्यवसायी का गुप्त बयान शुक्रवार को रिकॉर्ड किया गया. जानकारी मिली है कि कुमारगंज बेलघर इलाके में युवती से सामूहिक दुष्कर्म के बाद जलाकर मारने की घटना में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को आरोपियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने घटना का नाट्य रूपांतरण किया गया.

  • बंद बागान में बुजुर्गों के लिए चलायी गयी ‘सहाय योजना’ ठप

    स्वयं सहायता समूहों के खाते में बकाया रुपये का ढेर लग गया, जिसके कारण बंद मधु चाय बागान में राज्य सरकार की ओर से चलाई गई सहाय योजना ठप हो गयी. भोजन के बिना बंद मधु बागान के लगभग डेढ़ सौ बुजुर्ग व्यक्ति दिन गुजारने एवं कुछ इधर-उधर से खाना मांगकर खाने को विवश हो गये हैं.

  • दीदी ने पूरा नहीं किया वादा

    दीदी अपना वादा कब पूरा करोगी. यह सवाल ज्वाइंट फोरम हिल ने उठाया है. शुक्रवार को शहर के तामांग गुम्बा रोड स्थित क्रामाकपा के केंद्रीय कार्यालय में ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ माह पहले लोकसभा और दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव के दौरान चाय बागान, सिन्कोना बागान, फॉरेस्ट विलेज, शहरी क्षेत्रों में सदियों से रह रहे लोगों को घर और जमीन के पर्चा पट्टा शीघ्र दिलाने, चाय श्र

  • महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होना जरूरी

    दार्जिलिंग व सिलीगुड़ी में महिलाओं को स्वनिर्भर बनाने को लेकर केंद्र सरकार विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है. मुद्रा लोन तथा केन्द्र सरकार की 72 तरह की योजनाओं द्वारा‍ महिलाओं को रोजगार प्रदान करने के क्षेत्र में विभिन्न सुविधाएं दी जा रही है. ये बातें दार्जिलिंग से भाजपा सांसद राजू

  • सेवाश्रम में स्वनिर्भर बनने का दिया जायेगा प्रशिक्षण

    बानरहाट सेंट्रल डुआर्स हैंडीकैप एंड सोशल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन की ओर से दिव्यांगों के लिए एक सेवा आश्रम का निर्माण किया जा रहा है. संस्था के कर्ताधर्ता एवं सचिव वसंत सुनार ने कहा कि इस भवन का निर्माण डुआर्स तथा चाय बागान एवं वन बस्ती में रहने वाले दिव्यांग युवक-युवतियों के लिए हो रहा है.

  • दो दिनों बाद भी गुमशुदा सीए का सुराग नहीं

    दो दिनों के बाद भी सिलीगुड़ी पुलिस को गुमशुदा सीए किशन कुमार अग्रवाल (42) का सुराग हाथ नहीं लगा है. मंगलवार की सुबह से रहस्यमय तरीके से गायब हुए किशन के परिचितों ने अब पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाना शुरु कर दिया है. पूरे घटनाक्रम को लेकर अब शहरवासियों में भी ‍खलबली मची हुई है.

  • छह साल बाद स्वस्थ होकर लौटी मानसिक रोगी

    लंबे छह साल बाद मानसिक रुप से रोगी एक अधेड़ महिला जिला पुलिस प्रशासन की देखरेख में अपने घर लौट आयी है. सबसे ज्यादा परिवार के लिये खुशी की बात है कि सुफिया बीबी (52) स्वस्थ होकर लौटी हैं. उनका इलाज एक सरकारी होम में चल रहा था जहां वैष्णवनगर थाना पुलिस ने महिला को भर्ती कराया था.

  • टैंक मोड़ के तीन निजी क्लिनिक सील

    एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में जिला प्रशासन के औचिक निरीक्षण के बाद शहर के टैंक मोड़ इलाके के तीन गैरसरकारी क्लिनिक सील कर दिये गये. बिना किसी सरकारी अनुमोदन के चल रहे इन क्लिनिकों को बिना किसी आधरभूत संरचना के चलाया जा रहा था.

  • नशे में धुत व्यक्ति ने 12वीं मंजिल से लगायी छलांग, गयी जान

    विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत इको पार्क थाना क्षेत्र के हाईलैंड वुड्स मेपल वन इलाके में घर में अधिक शराब पीने से रोकने पर पत्नी को कमरे से बाहर कर खुद को बंद कर लिया और फिर नशे में ही घर के एक कोने में विंडो एसी लगाने के लिए खुले हिस्से से कूद गया. बारहवीं मंजिल से नीचे गिर कर उसकी मौत हो गयी.

  • उत्तर बंगाल में भी दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें

    नये साल पर उत्तर बंगाल को रेलवे से नयी सौगात मिलने जा रही है. इसके तहत आगामी 15 जनवरी तक इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरु होने की संभावना है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने शुरुआत में तीन एक्सप्रेस और एक पैसेंजर ट्रेन दौड़ाने का निर्णय लि

  • रेडियो मिष्टी 94.3 एफएम को मिला अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान

    उत्तर बंगाल एवं सिक्किम का नंबर वन एफएम स्टेशन रेडियो मिष्टी 94.3 एफएम को सूचना और प्रसारण, पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राष्ट्रीय मीडिया केंद्र, नई दिल्ली में आयोजित भव्य कार्यक्रम के दौरान पहला अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान प्रदान किया. रेडियो मिष्टी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिलीप दूगड़ ने पुरस्कार को ग्रहण किया.

  • डुआर्स इलाके में भारत बंद का मिलाजुला असर

    डूआर्स इलाके में भारत बंद का मिलाजुला असर रहा. कांग्रेस और वाम मोर्चा समर्थित श्रमिक संगठनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बंद कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा. बानरहाट रेलवे स्टेशन पर श्रमिक संगठनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. बानरहाट बाजार पूरी तरह बंद रहा.

  • दिनहाटा रेलवे स्टेशन पर हड़तालियों ने रोकी ट्रेन

    दिनहाटा रेलवे स्टेशन पर हड़तालियों ने ट्रेन रोककर विरोध प्रदर्शन किया. बुधवार बामनहाट सिलीगुड़ी जंक्शन भाया अलीपुरदुआर जंक्शन पैसेंजर ट्रेन सुबह साढ़े 10 बजे दिनहाटा स्टेशन में दाखिल होते हीं प्रदर्शनकारियों ने उसे रोक लिया. हालांकि रेलवे पुलिस की तत्परता से जल्द ही अवरोध हटा लिया गया.

  • सिलीगुड़ी में व्यापक असर, परेशान रहे मुसाफिर

    वामपंथी समर्थित घटक दलों व कांग्रेस श्रमिक संगठन और फेडरेशन की ओर से आहुत भारत बंद का बुधवार को सिलीगुड़ी व आसपास के इलाकों में भी व्यापक असर देखा गया. वाम-कांग्रेस ने संयुक्त रूप से शहर में जुलूस निकालकर जहां दुकानदारों से दुकानें बंद रखने और शहरवासियों से भी बंद का समर्थन करने का आह्वान किया.

  • तूफानगंज में बंद समर्थकों ने किया बस क्षतिग्रस्त

    कूचबिहार में बंद का व्यापक असर देखा गया. दो एक छोटी घटना को छोड़कर वैसे बंद शांतिपूर्ण रहा. जिले के तूफानगंज में उत्तरबंग राष्ट्रीय परिवहन की एक बस को क्षतिग्रस्त किया गया. इसके अलावा कहीं से तोड़फोड़ की सूचना नहीं है. एक दर्जन के करीब लोगों को पुलिस ने बंद के दौरान गिरफ्तार किया है.

  • केरन रेलवे स्टेशन पर बंद समर्थकों ने रोकी ट्रेन, किया प्रदर्शन, यात्री परेशान

    वाम मोर्चा सीटू समर्थकों ने बंद के समर्थन में बुधवार को नागराकाटा ब्लॉक स्थित केरन रेलवे स्टेशन पर जमकर प्रदर्शन किया. चेगमारी चाय बागान और लुकसान चाय बागान के सीटू समर्थकों ने सुबह से ही केरन रेलवे स्टेशन पहुंचकर बंद के समर्थन में नारेबाजी शुरु कर दी. रेल रोकने के लिए पटरियों पर आ गये.

  • योशे लामा की अंग्रेजी में लिखित पुस्तक का विमोचन

    कर्सियांग के नया बाजार निवासी योशे लामा लिंडब्लोम द्वारा अंग्रेजी भाषा में लिखित द वे वी आर डार्क टेल्स फ्रम द हिमालयाज पुस्तक का विधिवत विमोचन किया गया. इसका विमोचन लेखिका स्वंय ने अपने मकान में आयोजित एक समारोह बीच किया. लेखिका योशे लामा लिंडब्लोम ने बताया कि उन्होंने 2015 के सितंबर महीने में इस पुस्तक का आनलाईन के जरिये

  • जलपाईगुड़ी में फिश ट्रेड फूड फेस्टीवल 2020 का आयोजन

    सर्दी के मौसम में पहली बार जलपाईगुड़ी में फिश ट्रेड फूड फेस्टीबल 2020 आयोजित होने जा रहा है. जलपाईगुड़ी होलसेल फिस मार्चेंट्स एसोसिएशन ते 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जलपाईगुड़ी शहर के मिलन संघ मैदान में आगामी 24 से 26 जनवरी तक यह मेला लगेगा.

  • अलाव तापने के दौरान बुजुर्ग दंपती की हुई दर्दनाक मौत

    ठंड से बचाव के लिए आग ताप रहे वृद्ध दंपती की रहस्यमयी तरीके से दर्दनाक मौत हो गयी. यह घटना सोमवार की रात सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के एनजेपी थाना अंतर्गत फुलबाड़ी-2 पूर्व धनतला इलाके में घटी है. घटना के बाद रहस्य गहराता जा रहा है. एनजेपी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • यहां मिलती है आधुनिक व किफायती स्वास्थ्य सेवा

    चंपासारी इलाके के देवीडांगा स्थित पेट्रोल पंप के बगल में ग्लोबल नर्सिंग होम पांच वर्षों से शहर व आसपास के लोगों को आधुनिक तथा किफायती चिकित्सा परिसेवा उपलब्ध करा रहा है. 24 घंटे आपातकाल सेवा के साथ नर्सिंग होम प्रबंधन की ओर से समय-समय पर चाय बागान इलाकों में जाकर जरूरतमंद लोगों का नि:शुल्क इलाज करने के साथ ही उन्हें जरूरी सलाह भी दी जाती है.

  • आक्रोशित स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल के कार्यालय में किया धरना-प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल हेल्थ यूनिवर्सिटी के कार्यों पर कथित तौर से लापरवाही का आरोप लगाते हुए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज स्थित डेंटल कॉलेज के 50 विद्यार्थियों ने अपने भविष्य को खतरे में बताया है. डेंटल कॉलेज के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का आरोप है कि वर्ष 2018-19 में नामांकन के बाद अभी तक उनलोगों को रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिला.

  • गुलेल बम के बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस

    जिले के मानिकचक थानांतर्गत मथुरापुर ग्राम पंचायत के सिंहपाड़ा में बरामद गुलेल बम की गुत्थी सुलझाने में जिला पुलिस के साथ सीआईडी विभाग जुट गया है. पुलिस जहां बाकी दो आरोपियों की तलाश में जुट गयी है वहीं, सीआईडी के अधिकारियों ने इसकी जांच शुरु कर दी है.

  • जेएनयू की घटना के विरोध में किया प्रदर्शन

    दिल्ली स्थित जेएनयू में छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों के ऊपर हुए बर्बर हमले के खिलाफ तृणमूल छात्र परिषद की ओर से मंगलवार को भी विरोध प्रदर्शन किया गया. मंगलवार को चालसा गोलाई में यह विरोध प्रदर्शन हुआ. हमले के पीछे अभाविप का हाथ होने का आरोप लगाते हुए तृणमूल छात्र परिषद ने दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

  • दाखिला शुल्क कम करने की मांग पर पथावरोध

    शहर के सुकांत महाविद्यालय के शुल्क में कमी की मांग को लेकर कॉलेज के छात्र छात्राओं ने पथावरोध किया. मंगलवार की दोपहर को धूपगुड़ी के सुकांत महाविद्यालय संलग्न धूपगुड़ी-फालाकाटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर विद्यार्थियों ने सड़क जाम कर विरोध जताया.

  • बाजार में बांस-बेंत की डालियों की बढ़ी बिक्री

    किसी भी राज्य या जिले के विकास का मानक वहां के बाजार में ग्राहकों की मांग है. अगर निचले स्तर पर लोगों की आय बढ़ती है तो निश्चित रुप से बाजार में कुछ चीजों की मांग स्वाभाविक रुप से बढ़ जाती है. इसी तरह की सामग्री है बांस और बेंत से बनी डालियां जिनकी बिक्री इन दिनों बढ़ गयी है.

  • नवनिर्मित श्री सातकन्या देवी मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान 15 से

    कर्सियांग के उजेरी बस्ती में स्थित जीर्ण प्रायः श्री सातकन्या देवी मंदिर का पुनः निर्माण किया गया है. इस नवनिर्मित मंदिर व माता कात्यायनी धाम के उद्घाटन के अवसर पर पांच दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इस कार्यक्रम का आयोजन 15 से 19 जनवरी तक किया जायेगा.

  • युवती से दुष्कर्म का किया प्रयास आरोपी टोटो चालक गिरफ्तार

    प्रधान नगर थाना अंतर्गत सालबाड़ी इलाके में रविवार शाम को एक टोटो चालक ने युवती से दुष्कर्म की कोशिश की. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सालबाड़ी बाजार संलग्न पुराने बस स्टॉप के पास सुनसान जगह पर 21 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म को अंजाम देने का प्रयास किया.

  • लामागांव गोल्ड कप के सीजन-6 का शुभारंभ

    बिजनवारि खण्ड अन्तर्गत लामागांव वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में आयोजित लामागांव गोल्ड कप, सीजन-6 इस बार भी रोचक ढंग से आरम्भ हुआ. पुलबजार थाना प्रभारी मन्तोष सरकार के प्रमुख आतिथ्य में शुरु हुए इस प्रतियोगिता के उदघाटन मैच के दौरान राजमान गुरुंग (पुलिस अधिकारी), ज्ञानेन्द्र योक्सो (सह-प्राध्यापक, गोरुबथान डिग्री कॉलेज) समेत कई लोग उपस्थिति थे.

  • पूर्वोत्तर सीमा रेलवे: ट्रेनों में एचओजी तकनीक से पर्यावरण सुधार की पहल

    भारतीय रेल के सभी लिंक हॉफमैन बुश(एलएचबी) कोच सज्जित ट्रेनों में हेड ऑन जेनरेटेशन (एचओजी) तकनीक पू. सी. रेलवे में लागू हो चुका है. नई तकनीक से न केवल एसी ट्रेनों के परिचालन में विद्युत की लागत में कटौती करने में मदद मिलेगी, बल्कि आने वाली भविष्य की पीढ़ियों के लिए स्वच्छ पर्यावरण भी प्रदान करेगी.

  • छोटे वाहन को बचाने के क्रम में बस पलटी

    छोटे वाहन को बचाने के क्रम में नियंत्रण खोकर एक बस पेड़ में धक्का मारते हुए पलट गयी. सोमवार सुबह लगभग 11 बजे हुई घटना बालुरघाट थाना के गोपालबाटी ग्राम पंचायत के खांपुर इलाके में हुई है. घटना में बस के 15 से 20 यात्री जख्मी हो गये हैं. स्थानीय लोगों ने बस यात्रियों को बरामद कर इलाज के लिए बालुरघाट जिला अस्पताल में भेजा गया है.

  • सोना के बिस्कुट के साथ एक बांग्लादेशी गिरफ्तार

    भारत बंगलादेश सीमांत के चेगराबांदा इमिग्रेशन चेक पोस्ट इलाके से सोने के बिस्कुट के साथ एक बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया गया है. सोने के बिस्कुट का मूल्य करीब एक करोड़ रुपये बताया जा रहा है. कस्टम विभाग के सूत्रों के अनुसार सोमवार की सुबह चेगराबांदा इमिग्रेशन चेक पोस्ट पर बंगलादेशी मोहम्मद मुनीर हुसैन को सोने के साथ पकड़ा गया.

  • लिवर कोशिकाओं में अधिक वसा जमने से होता है एनएएफएलडी

    नॉन अल्कोहलिक फैटी लिवर रोग एक ऐसी बीमारी है जो शराब का अनियमित मात्रा में सेवन करते हैं. नॉन अल्कोहलिक फैटी लिवर रोग का मुख्य लक्षण लिवर की कोशिकाओं में बहुत अधिक वसा जमा होना है. इस बीमारी का संभावित रूप है नॉन अल्कोहलिक स्टेटोहेपेटाइटिस, जो लिवर की सूजन के रूप में सामने आता है. इससे लिवर को अपूरणीय क्षति हो सकती है.

  • राजाभातखावा में पक्षी उत्सव का शुभारंभ

    अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी प्रखंड स्थित राजाभातखावा के एनआईसी में चार दिवसीय पक्षी उत्सव का शुभारंभ किया गया. सोमवार को एक अनुष्ठान के माध्यम से द्वीप प्रज्वलन के साथ उत्सव के कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. कार्यक्रम में नार्थ बंगाल के प्रमुख वाइल्ड लाइफ सीसीएस उज्जवल घोष, बक्सा बाघ परियोजना

  • जलपाईगुड़ी शहर में दिखा तेंदुआ, दहशत

    पर्यावरणीय संकट के बीच आजकल वन्य प्राणी शहरों में भी प्रवेश करने लगे हैं. इसी तरह की एक घटना में जलपाईगुड़ी शहर के निवासियों ने तेंदुए को देखने का दावा किया है. इस घटना के बाद से शहर के 15 नंबर वार्ड अंतर्गत पश्चिम कांग्रेसपाड़ा में दहशत है. तेंदुए को देखने का दावा स्थानीय गृहिणी शिप्रा पासवान ने किया है.

  • केंद्र की जनविरोधी नीतियों से देश बर्बादी के कगार पर

    सिलीगुड़ी : एनआरसी-सीएए, महंगाई व केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन के आह्वान पर 8 जनवरी के भारत बंद को सफल बनाने के लिए रविवार को सिलीगुड़ी जंक्शन स्थित श्रमिक भवन में आईएनटीयूसी (इंटक) के प्रदेश अध्यक्ष कमरूज्जमां कमर ने बैठक की. बैठक में उत्तर बंगाल के सभी जिले के इंटक नेता शामिल हुए.

  • भारत बंद को सफल बनाने माकपा-कांग्रेस ने मिलाये हाथ

    सिलीगुड़ी : केन्द्र व राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ बंगाल में कांग्रेस-माकपा ने गठबंधन का संकेत दिया है. एनआरसी-सीएए को हथियार बनाकर राज्य में कांग्रेस तथा माकपा तृणमूल के खिलाफ लड़ाई करेगी.

  • देश को अंधकार में धकेल रही भाजपा सरकार : समन पाठक

    सिलीगुड़ी. भारत बंद को सफल बनाने के लिए मंगलवार को सीटू की दार्जिलिंग जिला कमेटी सिलीगुड़ी में मशाल जुलूस का आयोजन करने जा रही है. रविवार को विवेकानंद भवन में संवाददाता सम्मेलन में सीटू के दार्जिलिंग जिला सचिव समन पाठक ने ये जानकारी दी.

  • सीएए/एनआरसी के विरोध में निकलीं रैलियां

    रायगंज : सीएए/एनआरसी के मुद्दे पर विरोधी समझे जाने वाले दल आपस में एकजुट हो रहे हैं. रविवार को रायगंज की सड़क पर कांग्रेस और वामफ्रंट के संयुक्त नेतृत्व में रैली निकाली गयी.

  • नागरिकता कानून के समर्थन में उतरी भाजपा

    मालदा : विपक्षी दलों द्वारा सीएए/एनआरसी के विरोध में शुरु किये गये देशव्यापी आंदोलन के बीच भाजपा भी कानून के समर्थन में सड़क पर उतर गयी है. रविवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने इंगलिशबाजार थाना के सीमावर्ती गादोआ मोड़ से जनसंपर्क अभियान शुरु किया गया. इस अभियान का नेतृत्व उत्तर मालदा से सांसद खगेन मुर्मू, भाजपा के राज्य महासचिव सुव्रत चटर्जी व जिला कमेटी के सदस्यों ने दिया.

  • यूपी से लौटने लगे मालदा के श्रमिक, दहशत में अल्पसंख्यक समुदाय के श्रमिक

    मालदा : जिले से रोजी-रोटी के लिये लखनऊ गये छह श्रमिकों को यूपी की योगी सरकार ने विभिन्न मामलों में गिरफ्तार कर जेलों में बंद कर रखा है. अभी तक उन्हें जमानत तक नहीं मिली है. हालांकि बंगाल सरकार ने उन्हें कानूनी मदद दिये जाने की बात कही है. लेकिन फिलवक्त तक वे सभी विभिन्न जिलों में बंद हैं.

  • मारवाड़ी युवा मंच ने जरूरतमंदों में बांटे कंबल

    कूचबिहार : मारवाड़ी युवा मंच कूचबिहार शाखा की ओर से रविवार को एक कार्यक्रम के माध्यम से 400 लोगों में कम्बल वितरण किया गया. स्थानीय जैन मंदिर में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ. कार्यक्रम में मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष पवन बुचा, सचिव पवन मोहता, पारस झाजर, पंकज बुचा सह मारवाड़ी समाज के जगदीश कल्याणी, लाल चंद बिहानी, शुभकरण भूरा, प्रदीप दुग्गर, संजय अग्रवाल, कनक बोकाडिया अन्य अथिति उपस्थित थे. कार्यक्रम के उपरांत सभी को खिचड़ी खिलाया गया.

  • सीएए व एनआरसी का विरोध : कर्सियांग से दार्जिलिंग मोड़ तक निकाली पदयात्रा

    कर्सियांग : गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा (गोजयुमो) के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत इसके तत्वावधान में नागरिक संशोधन कानून व एनआरसी के विरोध में कर्सियांग से रविवार सुबह तकरीबन साढ़े आठ बजे दार्जिलिंग मोड़ के लिए निकली पदयात्रा. पदयात्रा की अगुआई गोजमुमो केन्द्रीय कमेटी अध्यक्ष विनय तामंग व महासचिव सहित बोर्ड आफ एडमिनिस्ट्रेशन (बीओए )के कार्यवाहक अध्यक्ष अनित थापा ने की. पदयात्रा का शुभारंभ कर्सियांग मोटर स्टैंड से किया गया. इस दौरान गोजमुमो सहित इसके अग्रिम संगठनों के सदस्यों की काफी तादाद में उपस्थिति थी.

  • सीएए के बारे में जागरूकता अभियान चला रही भाजपा

    दार्जिलिंग : नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए भाजपा के दार्जिलिंग जिला कमेटी ने रविवार से घर-घर चलो अभियान शुरू किया है. यह जानकारी भाजपा के जिला कमेटी अध्यक्ष मनोज देवान ने दी.

  • सीएम ममता बनर्जी के जन्मदिन पर सैकड़ों लोग तृणमूल में हुए शामिल

    कालचीनी : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जन्मदिन पर सैकड़ों लोगों ने विभिन्न पार्टियों को छोड़कर तृणमूल की सदस्यता ग्रहण की. प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी प्रखंड स्थित अटियाबाड़ी चाय बागान इलाके में तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक सभा आयोजित की गई. सभा में तृणमूल कांग्रेस के कालचीनी ब्लॉक अध्यक्ष असीम मजूमदार, युवा नेता विनय भूषण केरकेट्टा, ट्रेड यूनियन नेता अनिरुद्ध गोस्वामी समेत तृणमूल के कार्यकर्ता एवं समर्थक उपस्थित रहे.

  • हादसे में छात्रा की मौत पर बवाल. जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग- 27 पर हुई दुर्घटना

    जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग- 27 पर मोहितनगर गोल गुमटी के पास शनिवार को हुए सड़क हादसे में बस से कुचलकर 12वीं की एक छात्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि उसका बड़ा भाई गंभीर रुप से घायल हो गया.

  • मक्के की जैव खेती के लिए नेशनल अवार्ड से सम्मानित

    उत्तर दिनाजपुर जिला अंतर्गत कालियागंज के गणेशबाटी गांव के निवासी विकास चंद्र बर्मन को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है. बीते गुरुवार को उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा. इसमें उन्हें प्रगतिशील कृषक सम्मान में एक ट्रॉफी और दो लाख रुपये का चेक मिला है. विकास चंद्र बर्मन के साथ मालदा जिले के इंगलिशबाजार ब्लॉक की महिला किसान हालिमा बीबी को भी प्रधानमंत्री ने इस सम्मान से नवाजा.

  • ड्यूटी के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के लिए चौदह रेलवे कर्मचारी पुरस्कृत

    पिछले साल नवम्बर-दिसम्बर महीने में अपनी ड्यूटी के दौरान विशेष समर्पण तथा सजगता दिखाने के लिए पूर्वोत्तर सीमा रेल के विभिन्न मंडलों के चौदह रेलवे कर्मचारियों को मालीगांव में 31 दिसम्बर 2019 को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार ग्रहण करने वालों में गीता देवी- पोर्टर/सोनैली, अशोक हरी- टेक्निशियन/न्यू जलपाईगुड़ी, अलीपुरदुआर के अशोक कुमार मुर्मू- ड्राइवर तथा अभिषेक कुमार-वरिष्ठ सहायक चालक, विंसेंट गयारी, सीनियर.

  • जमीन को लेकर था गतरोध, जल्द शुरू होगा सेतु का निर्माण

    शहर के समाजपाड़ा में लंबे नौ साल से करला नदी पर बन रहे अधूरे सेतु को लेकर जन असंतोष बढ़ रहा है. इसके परिणामस्वरुप ब्रिज पर अज्ञात लोगों द्वारा एक पोस्टर लगाया गया है जिस पर जिला गठन की 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर व्यंग्य करते हुए सेतु की स्थिति पर टिप्पणी की गयी है.

  • ममता ने दिखायी ताकत, उमड़ा जनसैलाब

    सीएए-एनआरसी के खिलाफ शुक्रवार को शहर में तृणमूल की महारैली व पदयात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा. हजारों की संख्या में पहुंचे तृणमूल कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने मुख्यमंत्री के साथ कदमताल किया.

  • केंद्र सरकार की ओर से संचालित 40 बाल मजदूर विद्यालय बंद

    दक्षिण दिनाजपुर जिला स्थित केंद्र सरकार की ओर से संचालित 40 बाल मजदूर विद्यालयों को अचानक बंद कर दिया गया. इस स्थिति में संबंधित स्कूलों से शिक्षक व गैरशिक्षा कर्मचारी रोजगार खोकर परिजनों के साथ सड़क पर आ गये हैं. बेरोजगार हुए लोगों का आरोप है कि सर्वे के नाम पर इन विद्यालयों को पूरी तरह से बंद कर देने की साजिश चल रही हैं.

  • सीएए पर भ्रम फैला रही तृणमूल

    नागरिकता संशाधन कानून और एनआरसी को लेकर मचे घमासान के बीच प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने आरोप लगाया है कि तृणमूल नेतृत्व इस मुद्दे पर देश में भ्रम फैला रहा है.

  • एक की मौत, तीन घायल

    एक मालवाहक छोटा ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि तीन व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. शुक्रवार शाम घटना चालसा-मेटली राज्य सड़क के किलकोट चाय बागान के पास हुई है. बताया गया है कि मृत व जख्मी सभी गाड़ी में सवार थे.

  • पहाड़ पर बर्फबारी से ठिठुरा उत्तर बंगाल

    दार्जिलिंग-सिक्किम में शुक्रवार भोर से ही जमकर बर्फबारी हो रही है. इससे मैदानी क्षेत्रों में भी ठंड बढ़ गयी है. दार्जिलिंग के संदकफू और सिक्किम के नाथुला, छांगू लेक, फालूट व अन्य पार्वत्य क्षेत्रों में रात से ही बर्फबारी हो रही है. इससे सिलीगुड़ी समेत पूरा उत्तर बंगाल ठिठुर गया है.

  • जयंती पर याद किये गये जयपाल सिंह मुंडा

    अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के कालचीनी ब्लॉक यूनिट के तत्वधान में अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी चौपती इलाके में जयपाल सिंह मुंडा की जयंती भव्य रूप से मनायी गयी. इस मौके पर जयपाल सिंह मुंडा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी.

  • आज सिलीगुड़ी में पदयात्रा करेंगी सीएम ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी कोलकाता और पुरुलिया के बाद अब सिलीगुड़ी में शुक्रवार को पदयात्रा करेंगी. वह गुरुवार शाम 5.35 बजे बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचीं. यहां से वह सीधे मिनी सचिवालय उत्तरकन्या के लिए रवाना हो गयीं. एयरपोर्ट पर उन्होंने न तो मीडिया से कोई बातचीत की और न ही अगवानी करने एयरपोर्ट के बाहर खड़े नेता-कार्यकर्ताओं से ही मुलाकात की.

  • पहाड़ पर फिर हो सकती है बर्फबारी

    पहाड़ पर एकबार फिर बर्फबारी की आशंका व्यक्त की जा रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार भोर से ही दार्जिलिंग-सिक्किम के विभिन्न पार्वत्य इलाकों में बर्फबारी की संभावना है.

  • हाथी के हमले में बुजुर्ग की मौत, तोड़फोड़

    गुरुवार की सुबह सुबह हाथियों के एक झुंड ने तीन चाय बागानों में उपद्रव किया. इस दौरान चिलौनी चाय बागान के नया लाइन श्रमिक बस्ती के निवासी बिंजा उरांव (63) को एक हाथी ने सूढ़ से पटककर मार डाला. वहीं, झुंड ने जुरंती चाय बागान में जाकर वहां के सहायक मैनेजर की मोटरबाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • तृणमूल ने की पदयात्रा की जबरदस्त तैयारी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को सिलीगुड़ी में सीएए और एनआरसी के विरोध में पदयात्रा करेंगी. पदयात्रा से पहले वे मैनाक टूरिस्ट लॉज के सामने बने सभामंच से लोगों को संबोधित करेंगी. ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री का सभा मंच पहले मल्लागुड़ी में बनाया गया था, लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सभा मंच को वहां से ह

  • नाबालिग से अश्लील हरकत करने के आरोप में पड़ोसी युवक गिरफ्तार

    नाबालिग छात्रा युवती के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में उसके पड़ोसी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी युवक का नाम कानू पाल (32) बताया गया है. यह घटना बुधवार को सिलीगुड़ी महकमा अंतर्गत फांसीदेवा ब्लॉक के विधान नगर इलाके में घटी. स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार

  • नववर्ष की पहली रात कालियागंज में सामूहिक दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

    नववर्ष की पहली हीं रात एक महिला दुष्कर्म की शिकर हुई है. कालियागंज निवासी 27 वर्षीय महिला धनकैल मोड़ पर एक होटल में मजदूरी कर लौटते समय दो बदमाशों ने उसे उठाकर सुनसान इलाके में ले गये. उसे जबरन शराब पिलाया फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

  • टोटो चालक की पत्थर मारकर हत्या, प्रतिवाद में सड़क जाम

    बानरहाट थाना अंतर्गत गैरकटा स्थित आमाडीपा निवासी 48 वर्षीय गौरी शंकर शाह की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी गयी और उनका टोटो और रुपए छीनकर हत्यारे फरार हो गये. उक्त जानकारी गौरी शंकर शाह की पत्नी किरण शाह ने दी है. गौरी शंकर अपने परिवार के इकलौते कमाने वाले व्यक्ति थे. उनके पीछे उनकी पत्नी किरण 45 वर्ष और 5 बच्चे परिवार में हैं.

  • घायल उल्लू बरामद, वन विभाग को सौंपा

    चाय बागान के भीतर घायल पड़े एक एशियन फिश प्रजाति के उल्लू को बरामद करके श्रमिकों ने वन विभाग को सौंपा. बताया जाता है कि गुरुवार को अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी प्रखंड स्थित डिमा चाय बागान में घायल पड़े एक उल्लू को कालचीनी न्यू गोरी लाइन के श्रमिकों ने देखा.

  • पड़ोसी ने की पड़ोसी युवक की हत्या

    मदारीहाट के रवींद्रनगर इलाके में दिन दहाड़े एक युवक की पड़ोसी ने हत्या कर दी. मृत युवक का नाम जीवन साहा (29) है. ग्र्रामीणों ने बताया कि सुबह मदारीहाट के रवींद्रनगर रेल गेट के पास जीवन साहा को उसका पड़ोसी युवक तापस साहा (24) ने तेज हथियार से वार कर हत्या कर दी.

  • पूर्ण श्रद्धा व उत्साह के साथ मनायी गयी गुरु गोविंद सिंह की 353वीं जयंती

    सिखों के 10वें गुरु गोविंद सिंह की 353वीं जयंती पर प्रकाशोत्सव समेत कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये गये. गुरुवार को देश-दुनिया के साथ ही सिलीगुड़ी में भी सिख समुदाय ने पूर्ण श्रद्धा व उत्साह के साथ प्रकाशोत्सव मनाया. इसके लिए शहर के सेवक रोड स्थित गुरुद्वारे को जहां भव्य तरीके से सजाया गया, वहीं अलौकिक प्रकाश सज्जा से पूरे गुरुद्वारे को चकाचौंध भी किया गया.

  • समुचित स्वास्थ्य बीमा के अभाव से देश में बढ़ रही गरीबी

    भारत जैसे बड़ी आबादी वाले देश में 70 फीसदी से अधिक लोग इलाज के लिये गैरसरकारी संस्थानों पर निर्भर हैं. इससे उनकी जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है. वैसे तो वैश्विक स्तर पर भी औसत वैश्विक चिकित्सकीय व्यय दर वर्ष 2017 के 6.8 फीसदी से बढ़कर 7.2 फीसदी पहुंच गयी है, वहीं भारत में यह दर वर्ष 2018 में 11.03 फीसदी थी.

  • पिकनिक मनानेवालों की पसंद बनी दुधिया

    दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र में पिकनिक का सीजन चल रहा है. पहाड़ी क्षेत्र के तहत मात्र कर्सियांग महकमे में कई पिकनिक स्थल हैं. इनमें दुधिया स्थित बालासन नदी के किनारे, रोहिणी, शिवखोला, जोगीघाट क्षेत्र, गैमन ब्रीज आदि स्पॉट शामिल है. पिकनिक मनानेवाले लोगों की अधिक झुकाव दुधिया स्थित बालासन नदी के किनारे देखा जा रहा है.

  • सड़क हादसों में 12 की मौत, आक्रोशित लोगों ने फूंके 12 वाहन

    राज्य में बुधवार को ताबड़तोड़ सड़क हादसों में 12 लोगों की जान चली गयी. बर्दवान के गलसी में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी, वहीं उत्तर दिनाजपुर जिले में अलग-अलग हादसों में पांच लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा. कोलकाता में दो लोगों की मौत की खबर है. गलसी में घटना से नाराज लोगों ने 12 वाहनों में आग लगा दी.

  • गौतम देव ने किया झंडोत्तेालन, असहाय लोगों में बांटे कंबल

    तृणमूल ने बुधवार को सिलीगुड़ी में भी स्थापना दिवस समोराह मनाया. सिलीगुड़ी व आसपास के इलाकों में अलग-अलग जगहों पर डाबग्राम-फूलबाड़ी के विधायक सह पर्यटन मंत्री गौतम देव की मौजूदगी में तृणमूल नेता-कार्यकर्ताओं ने कई सेवामूलक कार्यक्रम आयोजित किया. हिलकार्ट रोड स्थित जिला पार्टी मुख्यालय के सामने गौतम देव ने पार्टी पताका व तिरंगा झंडा फहराया.

  • तीन महीने बाद खुला राजगंज का रंगटी चाय बागान

    साल के पहले दिन रंगटी चाय बागान के श्रमिकों को खुशखबरी मिली. तीन महीने के अंतराल के बाद बुधवार को राजगंज का रंगटी चायबागान व कारखाना पुनः खुल गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक चायबागान के नये मालिक श्रमिकों की मजदूरी व पूजा का बोनस चुकाने वाले हैं, जिससे श्रमिक काफी खुश हैं.

  • तृणमूल के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम कई लोगों ने ली पार्टी की सदस्यता

    तृणमूल कांग्रेस के 22वें स्थापना दिवस के मौके पर जयगांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में भारी संख्या में इलाके के लोग उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान सेना में शहीद जवानों के परिवारों को सम्मानित किया गया. साथ ही पार्टी के पुराने दिवंगत नेताओं को भी श्रद्धांजलि दी गयी.

  • नये साल के जश्न में डूबा सिलीगुड़ी, दिन भर चला पिकनिक का दौर

    नये साल का स्वागत करने के लिए मंगलवार की रात से पूरा शहर जश्न में सराबोर हो गया. देर रात तक चली पार्टियों के साथ बुधवार को शहरवासियों ने विभिन्न जगहों पर पिकनिक मनाकर नये साल का स्वागत किया. शहर के मिलन मोड़, गुलमा, तोरीबारी वन्य इलाकों में पिकनिक मनाने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी.

  • ऐतिहासिक होगी सीएम की पदयात्रा: गौतम देव

    बंगाल में भाजपा का जनाधार कम करने के लिए तृणमूल ने मोर्चा खोल दिया है. केंद्र की जनविरोधी नीतियों के विरूद्ध तृणमूल सुप्रीमो सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले 14 दिसंबर को कोलकाता में विशाल पदयात्रा की थी और अब तीन जनवरी को सिलीगुड़ी में पदयात्रा करेंगी.

  • ट्रेनों के यात्री किराये में संशोधन

    ट्रेन के यात्री किराये में एक जनवरी 2020 से परिवर्तन किया गया है. हालांकि उपनगरीय किराया एवं सीजन टिकटों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके अलावा संशोधन पूर्व दरों पर पहले ही जारी की जा चुकी टिकटों के मामले में किराए की अंतर राशि (अतिरिक्त किराए) की वसूली नहीं की जाएगी.

  • धर्म वही है जो हमारे समाज को जोड़े: सतपाल जी महाराज

    सिलीगुड़ी : मानव उत्थान सेवा समिति के तत्वावधान में दो दिवसीय सद्भावना सम्मेलन के दूसरे दिन हजारों भक्तों को संबोधित करते हुए सद्गुरू सतपालजी महाराज ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में सब को अपना-अपना योगदान देना है. इसके लिए जरूरी है कि हम अपनी आत्मशक्ति को जगायें.

  • नये नियम के खिलाफ टोटो चालकों ने किया प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : ट्रैफिक प्रशासन द्वारा शहर की मुख्य सड़कों से अवैध टोटो हटाने के फैसले के खिलाफ अब चालकों ने इसका विरोध जताना शुरू कर दिया है. मंगलवार को नॉर्थ बंगाल टोटो ड्राइवर एंड ऑपरेटर ‍वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले टोटो चालकों ने नये नियम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया.

  • विजिट नेपाल 2020 : पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नेपाल टूरिज्म बोर्ड ने किया प्रमोशन

    खोरीबारी : पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नेपाल टूरिज्म बोर्ड ने विजिट नेपाल 2020 का ठाकुरगंज में प्रमोशन किया. भारत से पर्यटकों की संख्या मे 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी के लक्ष्य के साथ मंगलवार को ठाकुरगंज जैन धर्मशाला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • निगम में 75 स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति जल्द : मेयर

    सिलीगुड़ी : कोलकाता नगर निगम के तर्ज पर सिलीगुड़ी नगर निगम भी निम्न मध्यमवर्गीय लोगों को बिल्डिंग निर्माण में राहत प्रदान करने की योजना बना रही है. मेयर अशोक भट्टाचार्य का कहना है कि दोतल्ला मकान बनाने के लिए लोगों को प्लान पास कराने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. हालांकि इस पर अभी अंतिम निर्णय सिलीगुड़ी नगर निगम के बिल्डिंग विभाग के एमएमआईसी से चर्चा के बाद लिया जायेगा.

  • सीएए के खिलाफ आंदोलन से पूर्वोत्तर सीमा रेलवे को हुआ 100 करोड़ का नुकसान

    सिलीगुड़ी : पूर्वोत्तर सीमा रेलवे अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में 9 दिसम्बर से 30 दिसम्बर, 2019 तक सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के उग्र आंदोलन के कारण 100 करोड़ से भी अधिक की सम्पत्ति का नुकसान हुआ है. उल्लेखनीय है कि पू. सी. रेल को न केवल रेलवे की सम्पत्तियों को क्षति पहुंचाने से ही नुकसान पहुंचा है, बल्कि पू. सी. जोन से अन्य जोनों तक यात्रीवाही ट्रेनों के साथ ही साथ मालवाही ट्रेनों के रद्द किए जाने से भी भारी घाटा हुआ है.

  • तीन जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पदयात्रा रूट में बदलाव

    सिलीगुड़ी : एनआरसी तथा सीएए के विरोध में तीन जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी में पदयात्रा करेंगी. जिसमें पहले से निर्धारित रूट में बदलाव किया गया है. अब मुख्यमंत्री मल्लागुड़ी से बाघाजतिन पार्क तक साढ़े चार किलोमीटर तक पदयात्रा करेंगी. गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री के पदयात्रा के रूट को लेकर काफी दिनों से रहस्य बना हुआ था.

  • 19 केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने आठ को भारत बंद बुलाया

    मालदा : श्रमजीवी और आम जनता के हितों में 12 सूत्री मांगों को लेकर केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने आठ जनवरी को भारत बंद बुलाया है.

  • यूपी में गिरफ्तार छह श्रमिकों की रिहाई के लिए राज्य सरकार देगी कानूनी मदद

    मालदा : उत्तरप्रदेश में सीएए/एनआरसी के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत डांगिला गांव के छह युवकों को गिरफ्तार किया गया है. अभी तक उन्हें जमानत तक नहीं मिली है. इसलिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर राज्य सरकार ने गिरफ्तार आरोपियों को कानूनी मदद दिलाने का प्रयास शुरु कर दिया है.

  • विधायक से मारपीट के खिलाफ दिनहाटा में धिक्कार रैली

    दिनहाटा : विधायक जगदीश चंद्र वर्मा बसुनिया की गाड़ी में तोड़फोड़ व उनपर हमले के प्रतिवाद में दिनहाटा के गोसानीमारी में तृणमूल युवा ने धिक्कार रैली निकाली गयी. मंगलवार दोपहर को गोसानीमारी बाजार इलाके में हजारों युवा तृणमूल कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली.

  • तूफानगंज : विवादास्पद पोस्टर से तनाव

    तूफानगंज : तूफानगंज तीन नंबर वार्ड के पुण्य बर्मन चौराहे पर मंगलवार की सुबह एक बिजली के खंभे में पाकिस्तान जिंदाबाद का पोस्टर देखे जाने के बाद हलचल मच गयी. घटना की खबर पाकर तूफानगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर पोस्टर को फाड़ कर हटा दिया गया, जबकि इस घटना को लेकर इलाके में उत्तेजना का माहौल बनाने का प्रयास हुआ.

  • पैंगोलिन के साथ दो गिरफ्तार

    कालचीनी : तस्करी की योजना को नाकाम करते हुए असम से भूटान तस्करी कर ले जाते एक जीवित पैंगोलिन के साथ दो लोगों को वन विभाग ने पकड़ा है. जानकारी के अनुसार अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी प्रखंड स्थित कोदाल बस्ती रेंज वन विभाग कार्यालय संलग्न इलाके में स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार शाम को जल्दापाड़ा अभ्यारण के अधीन कोदाल बस्ती रेंज वन विभाग के वनकर्मियों ने अभियान चलाया. इस दौरान वन कर्मियों ने एक बाइक को पकड़ा, जिस पर लदे एक बोरे से जीवित पैंगोलिन को बरामद किया.

  • डीपी राई की 93वीं जयंती पर संजय ने थामा गोरखालीग का दामन

    दार्जिलिंग : आईडीआरएफ के उत्तर पूर्वी राज्य प्रभारी संजय ठकुरी ने गोरखालीग का दामन थाम लिया है. लाडेनला रोड स्थित अखिल भारतीय गोरखा लीग पार्टी कार्यालय में गोरखालीग नेता स्व देव प्रकाश राई (डीपी राई) की 93वीं जयंती मनायी गयी.

  • ब्लॉक प्रशासन ने जयगांव वासियों को दी एम्बुलेंस

    कालचीनी : एंबुलेंस की समस्या से जूझ रहे जयगांव इलाके के निवासियों के लिए ब्लॉक प्रशासन की पहल पर एक एम्बुलेंस प्रदान किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी प्रखंड कार्यालय में भारत-भूटान सीमावर्ती शहर जयगांव के ‘जन सेवा’ ऑर्गेनाईजेशन नामक एक स्वयंसेवी संगठन को एक एंबुलेंस सौंपा गया. इस संगठन के माध्यम से जयगांव इलाके के निवासियों को एंबुलेंस का परिसेवा प्रदान किया जाएगा.

  • सीएए पर लोगों को भ्रमित कर रहीं मुख्यमंत्री : नित्यानंद राय

    सिलीगुड़ी : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सीएए और एनआरसी का विरोध करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. सोमवार को सिलीगुड़ी के एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि सीएए का विरोध वहीं लोग कर रहे हैं, जिन्हें इसका पूरा मतलब नहीं मालूम है. उन्होंने सीएए का विरोध करने वालों को लोकसभा में अमित शाह द्वारा दिये गये भाषण को गंभीरता से सुनने की सलाह दी. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर प्रहार करते हुए कहा कि बंगाल में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बेहद खराब है.सीएए व एनआरसी को लेकर मुख्यमंत्री भड़काऊ भाषण से लोगों को भ्रमित कर रही हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का बयान सांप्रदायिक माहौल को खराब करनेवाला है. इससे पूरे बंगाल में अशांति फैलेगी.

  • प्रदेश यूथ कां‍ग्रेस के सचिव पद से प्रशांत सिंघल निलंबित

    सिलीगुड़ी : पार्टी में गैर जिम्मेदाराना रवैये तथा दल विरोधी क्रियाकलापों के चलते पश्चिम बंगाल प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव प्रशांत सिंघल को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शादाब खान ने पत्र जारी कर प्रशांत सिंघल के निलंबन की घोषणा की. हालांकि इस संबंध में प्रशांत सिंघल से पूछे जाने पर उन्होंने निलंबन की बात से साफ इंकार किया.

  • सोनम ने जीता मिस्टर कंचनजंघा का खिताब , चैम्पियन ऑफ द चैम्पियन्स हुए घोषित

    कर्सियांग : कर्सियांग डिविजनल बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एंड पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में रविवार देर रात तक आयोजित कंचनजंघा क्लासिक बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में मिस्टर कंचनजंघा का खिताब सोनम तामंग ने जीता. प्रतियोगिता में वे चैम्पियन ऑफ द चैम्पियन्स घोषित हुए.

  • अग्निकांड पीड़ित दुकानदारों को मिलेगी हरसंभव मदद: विजयचंद्र

    सिलीगुड़ी : शहर के चंपासारी इलाके में में शनिवार रात आग में जली मुर्गी दुकानों का सोमवार को एसजेडीए चेयरमैन विजयचंद्र बर्मन ने जायजा लिया. उनके साथ तृणमूल के जिला अध्यक्ष रंजन सरकार भी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने कारोबारियों से भी बात की, जिनकी दुकानें आग की भेंट चढ़ गयी थी. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार कारोबारियों के साथ है.

  • भाजपा की अभिनंदन रैली में उमड़ी भीड़

    कूचबिहार : भाजपा ने सोमवार को सीएए के समर्थन में अभिनंदन रैली निकाली. रैली में भाजपा के वरीय नेता मुकुल राय, अलीपुरदुआर लोकसभा क्षेत्र से सांसद जॉन वारला, कूचबिहार के सांसद निशित प्रमाणिक, जिला अध्यक्ष मालती राभा राय समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

  • अगलगी में सब्जी विक्रेता का मकान जलकर खाक

    मालदा : भयावह अग्निकांड और अग्निशमन विभाग की संवेदनहीनता के चलते एक सब्जी विक्रेता का पक्का घर जलकर राख हो गया. इसके साथ ही कमरे में रखे नकद डेढ़ लाख रुपये समेत सोने के गहने और बड़ी मात्रा में असबाब नष्ट हो गये. यह घटना रविवार की रात ओल्ड मालदा थानांतर्गत सदरघाट इलाके के डोबापाड़ा में हुई है.

  • बस दुर्घटना में एक यात्री की मौत, छह घायल

    कुमारगंज : दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुमारगंज ब्लॉक क्षेत्र में एक बस अनियंत्रित होकर एक विश्रामालय से टकरा गयी. इस घटना में एक महिला यात्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, अन्य पांच छह यात्री घायल हुए हैं. मृत महिला रुबिना खातून (24) कुमारगंज ब्लॉक अंतर्गत कानूरा गांव की निवासी थी. घटना की जानकारी मिलने पर कुमारगंज थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त बस को अपने कब्जे में लिया सोमवार को यह घटना कुमारगंज ब्लॉक अंतर्गत मेहना इलाके में हुई है.

  • एक्वैरियम में दिखेंगी कई प्रजाति की मछलियां

    रायगंज : अब कुलिक फॉरेस्ट जाने वाले भ्रमण पिपासु वहां बने एक्वैरियम में दैनंदिन उपयोग में लायी जाने वाली मछलियां देख सकेंगे. इसके लिये रायगंज कुलिक फॉरेस्ट में एक्वैरियम तैयार किये गये हैं. इसमें प्राचीन काल से भोजन का हिस्सा रहीं देसी मछलियां दिखेंगी.

  • बिना प्रारूप देखे विरोधी कर रहे एनआरसी का विरोध : एडवार्ड

    दार्जिलिंग : गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष एंव केन्द्रीय कमेटी के सदस्य अजय एडवार्ड ने कहा है कि बिना एनआरसी के प्रारूप को देखे विरोधी दल के लोग इसका विरोध कर रहे हैं. पत्रकारों से बात करते हुए एडवार्ड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केवल इतना कहा है कि एनआरसी कभी लागू होगा.

  • हाथी ने श्रमिक आवासों को फिर बनाया निशाना, सात घरों को तोड़ा

    कालचीनी : डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में हाथियों का आक्रमण लगातार जारी है. हाथियों के बढ़ते आक्रमण को देखते हुए श्रमिकों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है. एक बार फिर से एक जंगली हाथी ने गांव में प्रवेश कर एक साथ कुल सात श्रमिकों के आवासों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • चाय की पहली फसल को उठने नहीं देंगे : ज्वाइंट फोरम

    दार्जिलिंग : श्रमिकों का बकाया आठ प्रतिशत बोनस की राशि का शीघ्र भुगतान नहीं किया गया तो चाय की पहली फसल को नहीं उठाने दिया जायेगा. उक्त बातें ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई ने सोमवार को कही. वे शहर के तामांग गुम्बा रोड स्थित क्रामाकपा के केंद्रीय कार्यालय पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • राजू घले डुआर्स चाय बागान के यूनिट सचिव निर्वाचित

    नागराकाटा : डुआर्स चाय बागान के इतिहास में पहली बार अपनी आवाज बागान मालिक और सरकार तक पहुंचाने के लिए चाय श्रमिकों ने चुनाव के माध्यम से अपना नेता चुना. सोमवार को नागराकाटा ब्लॉक स्थित ग्रासमोड़ चाय बागान में एक गेट मीटिंग माध्यम बुलायी गयी. इस बैठक में श्रमिकों नेता के चयन के लिए मतदान प्रक्रिया अपनायी गयी.

  • स्क्रब टाइफस के संक्रमण से नहीं हुई भाइयों की मौत

    जलपाईगुड़ी : अज्ञात कारणों से हुई दो युवा भाईयों प्रदीप दाम और दोलन दाम की मौत की गुत्थी अभी तक जिला स्वास्थ्य विभाग सुलझा नहीं सका है. हालांकि जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक अंतर्गत खड़िया ग्राम पंचायत के ब्रह्मतलपाड़ा गांव के निवासियों की मौत अभी तक रहस्य बनी हुई है.

  • अगले दो माह के भीतर होगी त्रिपक्षीय बैठक : गोरामुमो

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग के स्थायी राजनीतिक समाधान को लेकर आगामी 2020 के जनवरी एवं फरवरी के भीतर त्रिपक्षीय बैठक आयोजित किये जाने का दावा गोरामुमो ने किया है. सोमवार को गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय कमेटी सदस्य अजय एडवर्ड ने पत्रकारों के साथ हुए बातचीत में कहा कि कुछ दिनों पहले सांसद राजू बिष्ट ने दार्जिलिंग पहुंचने पर हमलोगों को यह जानकारी दी थी.

  • भीषण अगलगी में लाखों का नुकसान

    सिलीगुड़ी : शहर के चंपासरी मोड़ इलाके में स्थित मुर्गीहट्टी में शनिवार रात 11 बजे भीषण अग्निकांड की घटना में सात दुकानें जलकर राख हो गई. इस घटना में व्यापारियों का 70 से 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. दमकल के आठ इंजन के अथक प्रयास से रात ढ़ाई बजे आग पर काबू पाया गया.

  • सद्भावना सम्मेलन में शामिल होने सिलीगुड़ी पहुंचे सतपाल जी महाराज

    सिलीगुड़ी/दार्जिलिंग : मानव उत्थान सेवा समिति के तत्वावधान में सद्भावना सम्मेलन का स्वर्ण जयंती समारोह 30-31 दिसंबर को धूमधाम से मनाया जायेगा. इस अवसर पर मानव धर्म के प्रणेता श्री सतपाल जी महाराज सपरिवार सिलीगुड़ी पहुंचे.

  • लायंस तराई के सेवा कार्यों की डीजी ने की सराहना

    सिलीगुड़ी : लायंस क्लब आफ सिलीगुड़ी तराई, महिला विंग तराई शक्ति एवं युवा विंग तराई ऊर्जा के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार रात चेकपोस्ट स्थित एक होटल के ऑडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें लायंस डिस्ट्रिक्ट 322एफ के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) संजय अग्रवाल (जयगांववाले) ने लायंस के तीनों विंग के अब-तक के सेवा कार्यों की काफी सराहना की.

  • बंगाल सफारी पार्क : पांच सौ रुपये देकर हाथी को नहलाने का लीजिए आनंद

    सिलीगुड़ी : बंगाल सफारी पार्क प्रबंधन ने रविवार से पर्यटकों का मनोरंजन के लिए एलिफेंट बाथ शुरू की है. इसके तहत पर्यटक पार्क के दो हाथी उर्मिला व लक्ष्मी को नहला सकते हैं. इसके लिए पर्यटकों को पांच सौ रुपये का टिकट खरीदना होगा. यह पूरा कार्यक्रम पार्क के अनुभवी महावतो के नेतृत्व में होगा. जहां आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा जायेगा.

  • बड़े भाई की मृत्यु के पांच रोज बाद छोटे भाई की भी मौत

    जलपाईगुड़ी : आखिर में बड़े भाई की मृत्यु के पांच रोज बाद रविवार की सुबह छोटे भाई दोलन दाम (29) की भी मौत हो गयी. इस घटना के बाद से जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक अंतर्गत खड़िया ग्राम पंचायत के ब्रह्मतलपाड़ा के निवास का माहौल गमगीन है. परिवारवालों का रो रोकर बुरा हाल है. एक साथ दो दो भाईयों के खोने का दर्द उनके चेहरों पर आसानी से पढ़ा जा सकता है. स्मरणीय है कि बीते मंगलवार को इसी नर्सिंग होम में बड़े भाई प्रदीप दाम की भी मौत हो गयी थी.

  • सीएए से किसी भी संप्रदाय को डरने की जरूरत नहीं : तिग्गा

    बिन्नागुड़ी : भाजपा विधायक व पश्चिम बंगाल के प्रदेश सचिव मनोज तिग्गा भाजपा विधायक मनोज तिग्गा ने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट से किसी भी संप्रदाय को आतंकित एवं डरने की जरूरत नहीं है. यह एक्ट बांग्लादेश पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान से आये अल्पसंख्यक समुदाय को नागरिकता देने का बिल है. इस बिल में किसी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है. भारत के भूमि पुत्रों के अधिकारों की रक्षा के लिए यह कानून बना है.

  • खालापाड़ा रेड लाइट इलाके से असम की युवती बरामद

    सिलीगुड़ी : शहर के खालपाड़ा रेडलाइट इलाके में पुलिस, इंफोर्समेंट ब्रांच व कंचनजंघा उद्धार केन्द्र के संयुक्त प्रयास से देह व्यापार के दलदल में फंसी असम की एक 20 वर्षीया युवती को बरामद किया गया. बताया जा रहा है कि पिछले तीन महीने से उस युवती से जबरन धंधा कराया जा रहा था. रविवार युवती को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश कर उसे सेल्टर होम में‍ भेज दिया गया.

  • राशन दुकान में धांधली के खिलाफ तोड़फोड़

    मालदा : राशन डीलर द्वारा राशन वितरण में धांधली का आरोप लगाकर ग्राहकों ने डीलर स्वपन कुमार पाठक का घेराव करने के बाद दुकान में तोड़फोड़ की. आरोप है कि इस दौरान दुकान में रखे गये राशन को कुछ लोगों ने लूट लिया. हालांकि पुलिस के समक्ष किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है. पुलिस ने कहा है कि शिकायत दर्ज होने पर कार्रवाई की जायेगी.

  • कर्सियांग में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन

    कर्सियांग : कर्सियांग डिविजनल बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एंड पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कर्सियांग के नया बाजार क्षेत्र स्थित टाउन सार्वजनिक भवन में आयोजित इस प्रतियोगिता में मिस्टर कर्सियांग बॉडी बिल्डिंग एंड मेंस फिजिक चैम्पियनशिप -2019, कंचनजंघा क्लासिक बॉडी बिल्डिंग एंड मेंस फिजिक चैम्पियनशिप -2019 व गोरखालैंड पावर लिफ्टिंग बेंच प्रेस चैम्पियनशिप -2019 समावेश किया गया था.

  • माध्यमिक परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग का उद्घाटन

    कर्सियांग : कर्सियांग से करीब पच्चीस किलोमीटर दूर स्थित तीनधारिया उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में वर्ष-2020 के माध्यमिक परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर का उद्घाटन किया गया. इसका विधिवत उद्घाटन प्रमुख अतिथि बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (बीओए) के कार्यवाहक अध्यक्ष अनित थापा ने किया. कार्यक्रम का आयोजन गोजमुमो तीनधारिया-महानदी समष्टि ने किया था.

  • सीएए कानून लागू करने के लिए राज्य सरकार बाध्य : लामा

    दार्जिलिंग : नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने के लिए राज्य सरकार बाध्य है. उक्त बातें जन आंदोलन पार्टी के केंद्रीय नेता अमर लामा ने कही. श्री शनिवार को शहर के गोरखा दुख निवारक सम्मेलन भवन में पार्टी की बैठक को संबोधित कर रहे थे. सभा के दौरान धोतरिया चाय बागान के करीब 40 से अधिक परिवारों ने जाप की कार्य व भावी योजनाओं को देखकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

  • कराटे प्रतियोगिता में सिलीगुड़ी के कराटेबाजों ने जीते चार पदक

    सिलीगुड़ी : नेपाल में हुए इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप में सिलीगुड़ी के उभरते चार कराटेबाजों ने चार पदक जीतने में सफलता हासिल की. प्रतियोगिता नेपाल के झापा जिले के अर्जुनधारा नगरपालिका क्षेत्र के बाराघरे में आयोजित हुई थी.

  • पारंपरिक खेती के स्थान पर फूलों की खेती से हो रहा मुनाफा

    कालियागंज : उत्तर दिनाजपुर जिले के किसान धान, गेहूं, पटुआ व सरसों की खेती के स्थान पर पिछले एक साल से फूलों की खेती कर काफी मुनाफा कमा रहे हैं. कृषि प्रधान जिले के तौर पर परिचित उत्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज ब्लॉक का शिवबाड़ी इलाका इनदिनों फूलों से रंगीन है. यहां के किसान अबतक धान, गेहूं की पारंपरिक खेती करते थे.

  • तीन तल्ले से गिर कर व्यक्ति की अस्वाभाविक मौत

    मालदा : चोरी के आरोप में एक व्यक्