• ट्रक हड़ताल जारी : रेगुलेटेड मार्केट व खालपाड़ा नया बाजार में हुआ लोडिंग-अनलोडिंग कार्य

    फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार से राज्यव्यापी बेमियादी हड़ताल का खास असर सिलीगुड़ी में नहीं दिख रहा है. हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को शहर के रेगुलेटेड मार्केट तथा खालापाड़ा स्थित बड़ा बाजार में पहले से आये ट्रकों से माल लोडिंग-अनलोडिंग का क्रम जारी रहा.

  • मिट्टी खोदकर पुलिस ने लापता वृद्धा का शव निकाला

    दो दिनों तक लापता रहने के बाद एक आदिवासी वृद्धा का शव पुलिस ने मिट्टी खोदकर बाहर निकाला. सोमवार की शाम को यह घटना हबीबपुर थानांतर्गत कानतुरका ग्राम पंचायत के लोनसा गांव में हुई है. मजिस्ट्रेट के बतौर उपस्थित हबीबपुर के बीडीओ शुभजित जाना की मौजूदगी में शव को निकाला गया.

  • अवैध संबंध का विरोध करने पर गर्भवती पत्नी को मार डाला

    अवैध संबंध का विरोध करने पर पति ने गर्भवती पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला. घटना मालदा के वैष्णवनगर थाने के कुम्भीरा शेरशाही इलाके की है. घटना के बाद से आरोपी पति और अन्य ससुरालवाले फरार हैं. पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है.जानकारी के मुताबिक, मृत महिला का नाम सविता मंडल (32) है. उसका पति मिहिर मंडल पेशे से हॉकर है. मृतका के चाचा अजित मंडल ने बताया कि दस साल पहले दोनों की शादी हुई थी.

  • चाय बागान से ही मेरी जिंदगी शुरू हुई : बारला

    चंद महीने पहले अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल करने के बाद भाजपा सांसद जॉन बारला इलाके के विकास और जनता से किये गये वायदे को लेकर सक्रिय हो गये है.

  • बोनस पर सितम्बर के पहले सप्ताह में हो सकती है बैठक

    पहाड़ के चाय बागानों में कार्यरत चाय श्रमिकों के पूजा बोनस की बैठक सितम्बर माह के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद है. उक्त बातें ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई ने मंगलवार को कही. स्थानीय पार्टी कार्यालय में ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई ने पत्रकारों से बातचीत करते हु

  • विमल व रोशन की जमानत अर्जी फिलहाल नामंजूर

    कलकत्ता हाइकोर्ट की जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच ने सोमवार को गोजमुमो नेता एवं पूर्व जीटीए चेयरमैन विमल गुरुंग और गोजमुमो के महासचिव रोशन गिरि की अंतरिम जमानत की अर्जी फिलहाल नामंजूर कर दी. न्यायाधीश जयमाल्य बागची और मनोजीत मंडल की डिवीजन बेंच के समक्ष इस मामले की सुनवाई हुई.

  • धुमचीपाड़ा चाय बागान को मिला नया जीवन

    डंकन्स समूह के एक और चाय बागान को जीवन दान मिल गया. बीमार धुमचीपाड़ा चाय बागान का दायित्व मेरिको टी कंपनी ने ले लिया है. सोमवार को कोलकाता के नये सचिवालय के श्रम भवन में आयोजित बैठक में डंकन्स समूह और मेरिको टी कंपनी के बीच इस संबंध में करार पर हस्ताक्षर हुए.

  • देवी चौधरानी मंदिर की खुदाई में मिले प्राचीन अवशेष

    शिकारपुर में देवी चौधरानी मंदिर के पुनर्निर्माण में जुटी संस्था को निर्माण स्थल की खुदाई से कुछ महत्वपूर्ण पुरातात्विक अवशेष मिले हैं, जिन्हें जिला प्रशासन को सौंप दिया गया है. सोमवार को विउ मैनेजमेंट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी अभिषेक तिवारी को खुदायी में मिले भाले का फल, प्राचीन मुद्रा और मंदिर के प्रवेश-द्वार पर रहे पत्थर से बनी बाघ की छह मूर्तियां सौंप दीं.

  • तेज गति से आगे बढ़ रहे सिलीगुड़ी को और संवारने की है जरूरत

    शहरवासियों का स्वाभिमान बढ़ाने, उन्हें अधिकार दिलाने व तेज गति से आगे बढ़ रहे सिलीगुड़ी को और संवारने की जरूरत है. सिलीगुड़ी के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने सोमवार को निगम की ओर से टाउन हॉल दीनबंधु मंच के ऑडिटोरियम में आयोजित नागरिक सभा में ये बातें कही.

  • भाजपा सदस्यता अभियान के दौरान मारपीट, एक घायल

    भाजपा के सदस्यता अभियान के दौरान दल के एक स्थानीय नेता से मारपीट की घटना हुई है. रविवार की रात यह घटना रतुआ थानांतर्गत देवीपुर ग्राम पंचायत इलाके में हुई. भाजपा के पक्ष से स्थानीय पंचायत प्रधान और उनके दलबल के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है. आरोप है कि पंचायत प्रधान तथा

  • केंद्र सरकार चाहे तो चुटकियों में बन सकता है गोरखालैंड

    केंद्र सरकार चाहे तो अलग राज्य गोरखालैंड का गठन चुटकियों में कर सकती है, परंतु गोरखाओं की मांग पर भाजपा ईमानदार नहीं है. यह बात आलोक कांत मणि थुलुंग ने कही है. शहर के मोटर स्टैड के पास गोजमुमो (विनय गुट) के दार्जिलिंग महकुमा समिति कार्यालय में पार्टी की एक सभा हुई, जिसमें समिति के अध्यक्ष श्री थुलुंग विशेष रूप से उपस्थित रहे. दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर हमला बो

  • ग्लोबल सिनेमा फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में आयेंगी महिमा चौधरी

    ग्लोबल सिनेमा फेस्टिवल सिलीगुड़ी-2019 के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा महिमा चौधरी भी हिस्सा लेंगी. सोमवार को आयोजकों की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी दी गई. ज्ञात हो कि सिलीगुड़ी में पहली बार ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है.

  • पर्यटकों के लिए शारदोत्सव टूर पैकेज की घोषणा

    उत्तर बंगाल के बाद अब दक्षिण बंगाल के लिए राज्य पर्यटन विभाग की ओर से दुर्गा पूजा को लेकर शारदोत्सव टूर पैकेज तैयार किया गया है. सोमवार को मैनाक टूरिस्ट लॉज में संवाददाताओं से बात करते हुए पर्यटन मंत्री गौतम देव ने ये जानकारी दी.

  • अभावों को मात देकर मालदा का गौरव बनी सप्तमी

    गरीबी व बदहाली के बीच लक्ष्य हासिल करने की जिद की जीतीजागती मिसाल है सप्तमी मंडल. मालदा शहर के 23 नंबर वार्ड अंतर्गत तेलीपुकुर की निवासी सप्तमी मेंहेदीपुर हाई स्कूल में 11वीं की छात्र है. परिवार की गरीबी और बदहाली के बीच भी उसने खेल की साधना जारी रखी है जिसका नतीजा है कि राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में उसे दो स्वर्ण पदक मिले हैं.

  • तीन तलाक को राजी नहीं होने पर जानलेवा हमला

    गैरकानूनी करार दिये जा चुके तीन तलाक के लिए बीवी के राजी नहीं होने पर, उस पर जानलेवा हमला करने का आरोप उसके शौहर पर लगा है. हमले में गुलमोहर बीबी (35) और उसकी मां राकेदा बीबी (60) गंभीर रूप से घायल हुई हैं. शनिवार रात यह घटना मालदा जिले के पुकुरिया थानांतर्गत चांदपाड़ा इलाके में हुई है. घटना के बाद से शौहर जहीरुल फरार है.

  • जयगांव में आठवीं की छात्रा की डेंगू से मौत

    अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमांत पर स्थित जयगांव अंचल की निवासी एक किशोरी की डेंगू से मौत हो गयी. मृतका रिया नंदी स्थानीय संत अंथोनी कान्वेंट स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती थी. अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

  • जमीन लौटाने की मांग पर किसानों ने दिया धरना

    हड़पी गयी जमीन वापस दिलाने की मांग पर कूचबिहार उत्तर विधानसभा क्षेत्र के उत्तर महिषबाथान इलाकावासियों ने जमकर हंगामा किया. खागड़ाबाड़ी ग्राम पंचायत उपप्रधान गायत्री सरकार व उसके पति सुबल सरकार व भाई सजल सरकार के घर के सामने धरना-प्रदर्शन किया गया.

  • फेफड़े में ट्यूमर से तड़प रहा युवक, मदद की गुहार

    26 वर्षीय सुब्रतो सरकार के फेफड़े में ट्यूमर है, जो धीरे-धीरे बड़ा होता जा रहा है. अब उस सांस लेने में भी काफी दिक्कत होने लगी है. आर्थिक रूप से कमजोर परिवार ने किसी तरह कुछ पैसे जुटाये और उसे इलाज के लिए बेंगलुरू ले गये. लेकिन पूरे इलाज के लिए चार लाख रुपये की जरूरत है.

  • देवी चौधरानी मंदिर का काम पिछड़ने पर मंत्री आगबबूला

    जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज स्थित देवी चौधरानी और भवानी पाठक मंदिर के पुनर्निर्माण का जायजा लेने पहुंचे पर्यटन मंत्री आगबबूला हो उठे. काम तय समय से पीछे चलने पर मंत्री ने सभी जिम्मेदार लोगों को जमकर फटकार लगायी. इलाके के लोगों की आपत्ति के चलते काम लगभग 10 दिनों से बंद चल रहा था, लेकिन किसी ने मंत्री को खबर नहीं दी.

  • काजी नजरूल यूनिवर्सिटी आवेदकों के दोपहर 12 तक खुला ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी में एमए, एमकॉम, एमएससी एवं अन्य पेशेवर पाठयक्रमों में नये सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए ऑनलाईन पोर्टल को रविवार 18 अगस्त को दूसरी बार खोला. आवेदनकारी स्टूडेंटस 19 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक दाखिले के लिए जारी ऑनलाईन पोर्टल पर समस्त

  • दुर्गापुर में चला ‘ दीदी के बोलो ’ अभियान

    विभिन्न वार्डों में ‘दीदी के बोलो’ अभियान के तहत विभिन्न वार्डों के तृणमूल पार्षद अपने अपने इलाकों में शिविर लगाकर जन समस्याएं सुन रहे हैं. मुख्यमंत्री का स्टीकर, उनका फोन नंबर एवं कार्ड वितरण किया जा रहा है. चार नंबर वार्ड अंतर्गत भारती मोड संलग्न मिलनी सभागार में आयोजन किया

  • बंगाल का पहला ‘फ्री पब्लिक फ्रीज’ लॉन्च

    देश का तीसरा और बंगाल का पहला ‘फ्री पब्लिक फ्रीज’ डिवाइन ब्लेजिंग के नाम से रविवार को सिलीगुड़ी में लॉन्च किया गया. तीन नंबर वार्ड गुरूंग नगर भानु भक्त समिति भवन के भूतल में इस पब्लिक फ्रीज का शुभारंभ बतौर अतिथि सिलीगुड़ी के डिप्टी मेयर रामभजन महतो, प्रायोजक सह शहर के प्रतिष्ठित चेस्ट रोग विशेषज्ञ डॉ सीपी

  • ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर गाड़ी चला रहे नाबालिग

    खोरीबारी प्रखंड में इन दिनों ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर नाबालिग लड़के धड़ल्ले से ट्रैक्टर व दोपहिया वाहन चलाते हुए नजर आ रहे हैं. तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के कारण सड़कों पर अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी हुई रहती है. ट्रैफिक पुलिस प्रशासन द्वारा समय-समय पर सेफ ड्राइव, सेव लाइफ का कार्यक्रम आयोजित कर वाहन चालकों को सड़क पर नियम के तहत वाहन चलाने को कहा जाता है.

  • युवक की संदिग्ध मौत मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं

    दार्जिलिंग मोड़ स्थित नया जीवन नशा मुक्ति केन्द्र में पिछले दिनों बागडोगरा के युवक भूपेन्द्र शर्मा की संदिग्ध मौत मामला रहस्य बना हुआ है. इस मामले में प्रधान नगर थाना की पुलिस अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है. नशा मुक्ति केन्द्र के मालिक की गिरफ्तारी की मां

  • शिक्षक पर ट्यूशन छात्रों को अधिक अंक देने का आरोप

    सिलीगुड़ी कॉलेज के बाद कूचबिहार जिले के बानेश्वर स्थित सारथीबाला कॉलेज में भी ट्यूशन पढ़नेवालों को अधिक अंक देने का मामला सामने आया है. कॉलेज के इतिहास विभाग के अध्यापक पर उनसे ट्यूशन पढ़नेवाले विद्यार्थियों को इंटरनल परीक्षा में दस में दस अंक देने का आरोप लगा है.

  • रेल हादसे में गंवाया दाहिना पैर, नहीं मिली सरकारी मदद

    ट्रेन के चपेट में एक पैर खोने के बावजूद आज तक सरकारी मदद से वंचित है चाय श्रमिक परिवार का युवा बेटा. मामला अलीपुरद्वार जिला के कालचीनी ब्लॉक के अंतर्गत चिंचुला चाय बागान इलाके की है. जुलाई 2018 को इस बागान के निवासी जयप्रकाश सुरीन (20) ट्रेन से बिन्नागुड़ी जा रहे थे. उसी दौरान ट्रेन से गिरकर उनका दाहिना पैर कट गया. घटना को एक वर्ष से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन अब तक उन्हें दिव्यांगों को मिलनेवा

  • भू-स्खलन पीड़ितों के पुनर्वास में मदद करने का आश्वासन

    अम्बोटिया चाय बागान के कार्यालय में गोजमुमो के श्रमिक संगठन दार्जिलिंग तराई डुवार्स प्लान्टेशन लेबर युनियन (डीटीडीपीएलयू) व बागान के निदेशक अनिल बंसल के बीच एक बैठक हुई. इसमें बीते 10 अगस्त को भीषण बरसात के कारण आये भूस्खलन से इस बागान में स्थित जकसिंहधुरा गांव में सात मकानों की दशा बिगड़ने पर चर्चा की गयी. यह जानकारी देते हुए डीटीडीपीएलयू कर्सियांग महकमा कमेटी के सांगठनिक सचिव व पा

  • पहाड़ पर 20 प्रतिशत से कम पूजा बोनस मंजूर नहीं : प्रधान

    20 प्रतिशत से कम पूजा बोनस स्वीकार नहीं किया जायेगा. यह एलान चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन के कन्वेनर दीपक प्रधान ने किया है. शहर के जज बाजार स्थित दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कार्यालय में चाय बागान तृणमूल श्रमिक संगठन के सभा हुई. दो घंटे से अधिक समय तक चली सभा के बाद दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए दीपक प्रधान ने उक्त एलान किया.

  • ‘कौन बनेगा सुपर स्टार’ में माहेश्वरी समाज की प्रतिभाओं ने मचाया धमाल

    माहेश्वरी समाज द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतिभा का महासंग्राम ‘कौन बनेगा सुपर स्टार’ का सातवां सीजन 9 अगस्त से 11 अगस्त तक बंगलुरू में आयोजित किया गया. तीन दिवसीय इस महासंग्राम की पूरी बागडोर सिलीगुड़ी निवासी सह माहेश्वरी समाज के युवा विंग अखिल भारत वर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रीय सांस्कृतिक मंत्री संदीप करनानी के कंधों पर थी.

  • चाय बागान में अजगर को रस्सी से बांधा

    बड़ोदिघी चाय बागान इलाके में शनिवार की सुबह लगभग आठ फुट लंबा एक अजगर निकला. चाय बागान के नौ नंबर मोहल्ले में अजगर को श्रमिकों ने एक झाड़ी में देखा तो उसे पकड़कर एक खाली जगह में ले आये. वहां उन्होंने अजगर को रस्सी से बांधकर रखा और वन विभाग को सूचना दी गयी.

  • धरोहर शहर कूचबिहार को धूमिल कर रहा प्लास्टिक कचरे का अंबार

    धरोहर शहर कहे जानेवाले कूचबिहार में धड़ल्ले से प्लास्टिक और पॉलीथिन के कैरीबैग का उपयोग हो रहा है और यह पर्यावरण गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर रहा है. समय रहते अगर हम सचेत नहीं हुए तो यह भविष्य में गंभीर संकट बन जायेगा. शनिवार को यह चेतावनी कूचबिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय के भूगोल विभागाध्यक्ष डॉ शशांक गायेन ने दी है.

  • पूजा पंडालों में लगेंगी जीपीएस से लैस साउंड लीमिटर मशीन : गौतम

    दुर्गा पूजा से पहले प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए पर्यटन मंत्री गौतम देव ने सिलीगुड़ी व जलपाईगुड़ी के एसडीओ, पुलिस, अग्निशमन विभाग, विभिन्न क्लब व शाखा संगठनों के सदस्यों को लेकर शनिवार को दीनबंधु मंच पर एक बैठक की. बैठक में शांतिपूर्ण पूजा संपन्न कराने के लिए स्थानीय प्रशासन की भूमिका पर चर्चा की गयी.

  • सीमा की रक्षा के लिए एसएसबी प्रतिबद्ध

    एसएसबी फ्रंटियर मुख्यालय रानीडांगा और 41वीं बटालियन द्वारा संयुक्त रूप से तोरसा स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर एसएसबी के आईजी श्रीकुमर बंधोपाध्याय, सेक्टर मुख्यालय रानीडांगा के डीआईजी अमित कुमार, सेक्टर मुख्यालय गंगटोक के डीआईजी बीके पाल समेत वरिष्ठ एसएसबी अधिकारी,जवान और उनके परिजन शामिल हुए.

  • बाराती गाड़ी को ट्रक ने मारा धक्का, छह की मौत

    ट्रक के धक्के से एक बाराती गाड़ी उलटकर खाई में जा गिरी. घटना में छह लोगों की मौत हो गयी है, जबकि सात अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. बुधवार रात लगभग 10 बजे यह दर्दनाक हादसा कालियाचक थाना के सुजापुर हेल्थ सेंटर संलग्न 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. घायलों का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहा है.

  • लद्दाख की तरह दार्जिलिंग की मांग भी हो पूरी : विधायक

    कर्सियांग के मंटिवियट खेल मैदान में 73वें स्वाधीनता दिवस का भव्य आयोजन किया गया. कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू की अध्यक्षता में संपन्न समारोह में मुख्य अतिथि, कर्सियांग के विधायक डॉ रोहित शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सम्मिलित परेड की सलामी डॉ शर्मा व कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष ने ग्रहण की.

  • 15 अगस्त को दोहरे उत्सव में डूबा रहा शहर

    पूरे देश के साथ कूचबिहार में भी पूरे धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिला शासक कार्यालय के सामने जिला शासक कौशिक साहा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक समेत तमाम सरकारी कार्यालयों में 15 अगस्त को तिरंगा फहराया गया.

  • केंद्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सीटू ने खोला मोर्चा

    केंद्र सरकार की जनविरोधी व विभिन्न सरकारी कंपनियों के निजीकरण करने के खिलाफ बुधवार को सीटू ने माकपा कार्यालय अनिल विश्वास भवन के सामने धरना प्रदर्शन किया. सीटू की दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से धरना प्रदर्शन में 12 सूत्री मांगों को लेकर चर्चा की गयी.

  • कन्याश्री योजना से लाखों बेटियों का बढ़ा सम्मान

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अति महत्त्वाकांक्षी योजना ‘कन्याश्री’ से लाखों बेटियों का समाज में सम्मान भी बढ़ा है. उनकी जिंदगी में व्यापक बदलाव आया है. बुधवार को शहर के टाउन हॉल दीनबंधु मंच में कन्याश्री योजना के छठे वर्ष पर राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री गौतम देव ने ये बातें कही.

  • भूमिहीन किसानों ने छह दिनों बाद तोड़ा अनशन

    मंगलवार को उत्तर कन्या में आन्दोलनरत भूमिहीन किसानों के पांच प्रतिनिधियों के साथ तृणमूल जिला महासचिव चंदन भौमिक ने बैठक की. सचिवालय में आयोजित बैठक में तृणमूल जिला महासचिव की उपस्थिति में नौकरी के आश्वासन पर आखिरकार छह दिनों बाद अनशन खत्म हो गया. उन्हें आश्वासन दिया गया कि अगले एक महीने के भीतर भूमिहीनों की नौकरी मामले में विचार किया जायेगा.

  • पीड़ित शिक्षिका को न्याय दिलाने आगे आयी भाजपा महिला मोर्चा

    प्राइमरी स्कूल की एक शिक्षिका को तृणमूल वार्ड पार्षद द्वारा अभद्र प्रस्ताव देने के मामले ने अब राजनीति मोड़ ले लिया है. पीड़िता शिक्षिका को न्याय दिलाने के लिए भारतीय जनता महिला मोर्चा जिला कमेटी सामने आयी हैं. बुधवार को भाजपा महिला मोर्चा की सदस्याओं ने नगर निगम के डिप्टी मेयर राम भजन महतो को ज्ञापन सौंप कर आरोपी पार्षद रंजन शील शर्मा को पद से हटाने की मांग की.

  • 35 व 40 नंबर वार्ड में पर्यटन मंत्री करेंगे दीदी के बोलो कार्यक्रम का आयोजन

    डाबग्राम फूलबारी में दीदीके बोलो कार्यसूची का आयोजन होने के बाद अब सिलीगुड़ी नगर निगम के 35 तथा 40 नंबर वार्ड में इसका आयोजन किया जायेगा. बुधवार को हिलकार्ट रोड स्थित दार्जिलिंग जिला तृणमूल कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पर्यटन मंत्री गौतम देव ने ये जानकारी दी.

  • कन्याश्री दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

    कर्सियांग महकमा शासक कार्यालय व कर्सियांग प्रखंड विकास अधिकारी कार्यालय के तत्वावधान में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर कन्याश्री दिवस भव्य रूप से आयोजित किया गया. कर्सियांग महकमा शासक कार्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम के तहत कर्सियांग मोटर स्टैंड से विविध स्कूलों के कन्याश्री छात्राओं को लेकर एक रैली निकाली गई.

  • मोदी हैं तो ‘गोर्खालैंड’ भी मुमकिन है : राजू बिष्ट

    मोदी हैं तो ‘गोर्खालैंड’ भी मुमकिन है. बस धैर्य बरतने की जरूरत है. यह कहना है दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद राजू बिष्ट का. वे मंगलवार को सिलीगुड़ी के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • लेवल क्रॉसिंगों पर वाहनों की सुगम आवाजाही के लिए पूर्व सीमांत रेल की विशेष पहल

    पूर्व सीमांत रेल के सम्पूर्ण जोन में 1499 मानवयुक्त लेवल क्रॉसिंग हैं. जो विभिन्न राज्यों में फैली हुई है. इन सभी लेवल क्रॉसिंग गेट में एक व्यक्ति नियुक्त है, जिनकी जिम्मेदारी गेट को बंद एवं खोलने की है. इन लेवल क्रॉसिंगों पर परिचालन के लिए एक निर्धारित प्रणाली होती है. जो ट्रेनों

  • आदिना फॉरेस्ट को ईको-पार्क में बदलने की तैयारी

    जिले के ऐतिहासिक विरासत को पर्यटन स्थल में विकसित करने को पर्यटन विभाग ने तैयारी शुरु कर दी है. आदिना डियर पार्क, पक्षी निवास और आदिना मस्जिद को मिलाकर ईको-पार्क में विकसित करने का काम तेजी से चल रहा है. विभागीय सूत्र के अनुसार करीब 48 बीघा क्षेत्र में फैले आदिना ईको-पार्क के सौंदर्यीकरण का काम मनरेगा योजना के तहत किया जा रहा है.

  • मां समेत दो बच्चों की झुलसकर मौत

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत हासीमारा वायु सेना एयर फोर्स से सटे एमइएस चौपथी इलाके में हुए भयावह अग्निकांड में मां समेत दो बच्चों की चीख गुम हो गयी. इस हादसे में मां समेत दो नन्हे-नन्हे बच्चों की मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात करीबन

  • एसडीएफ के 10 विधायक भाजपा में हुए शामिल

    सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री पवन चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के 10 विधायक मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गये. एसडीएफ के 10 विधायकों के शामिल होने के बाद सिक्किम में भाजपा मुख्य विपक्षी दल बन गयी है. हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा इस राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पायी थी.

  • बेरोजगार युवाओं के लिए बना वरदान

    प्रकृति भी कभी कभी ऐसा चमत्कार कर देती है जिस पर सहज ही यकीन नहीं होता है. ओल्ड मालदा ब्लॉक अंतर्गत साहापुर ग्राम पंचायत के आदिवासी बहुल भाटरा गांव इन दिनों प्रकृति प्रेमियों के लिये मिनी-दीघा बन गया है. इसका नजारा देखने के लिये हर रोज हजारों पर्यटक जमा हो रहे हैं.

  • जंगल से निकलकर बीच सड़क पर खड़ा हुआ हाथी

    रेड बैंक और देवपाड़ा चाय बागान के बीचो-बीच स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार की शाम एक विशाल हाथी निकलने से देखने के लिए पर्यटकों की भीड़ लग गयी. उक्त हाथी रेड बैंक चाय बागान से डायना चाय बागान की ओर प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था. घंटों तक रोड के दूसरे छोर पर बैठने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के बाद रेलवे ट्रैक पार

  • पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में मकान में लगी आग, झुलसने से तीन की मौत

    जलपाईगुड़ी : पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में एक मकान में आग लगने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गयी और एक अन्य घायल हो गया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • राखियों से गुलजार हुआ बाजार

    इस वर्ष गुरूवार 15 अगस्त के दिन संपन्न होनेवाले रक्षाबंधन के त्योहार को ध्यान में रखकर कर्सियांग में राखियों से बाजार सज-धज गया है. परंतु जानकारी अनुसार आनलाईन मार्केटिंग के कारण व्यापार में व्यापक असर पड़ा है. इस संदर्भ में राखियों के बिक्रेता राजू सेवा ने बताया कि रक्षा बंधन के त्योहार को ध्यान में रखकर अत्याधुनिक तरीके से तैयार विविध प्रकार के राखियों से

  • स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम

    स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष इंतजाम किये गये हैं. खुफिया एजेंसियों के अलर्ट करने के बाद पुलिस, बीएसएफ व एसएसबी की ओर से भारत-बांग्लादेश व नेपाल सीमा पर विशेष चौकसी बढ़ा दी गयी हैं. खासकर सीमांत इलाकों के बाजार, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन व अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही हैं.

  • चामटा व पुंडिंग में लगाये गये 12 एलिफेंट डिटेक्टिंग डिवाइस

    चामटा तथा पुंडिंग वन्य बस्ती इलाके में जंगली हाथियों के प्रवेश को रोकने के लिए दार्जिलिंग वाइल्ड लाइफ डिवीजन तथा सोसाइटी फॉर नेचर एंड एनिमल प्रोटेक्शन(एसएनएपी) नामक एनजीओ ने 12 ऑटोमैटिक एलिफेंट डिटेक्टिंग डिवाइस लगाया है. सोमवार को दोनों जगहों पर एलिफेंट डिटेक्टिंग डिवाइस का परीक्षण किया गया.

  • फोन व इंटरनेट सेवा ठप रहने से परिजनों से नहीं हो पा रहा संपर्क

    ईद-उल-अजहा यानी बकरीद के मौके पर मालदा शहर में रह रहे कुछ कश्मीरी परिवार कश्मीर में रह रहे अपने परिजनों के लिये फिक्रमंद हैं. चूंकि फिलहाल जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए वहां प्रशासन ने इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवा को बंद कर दिया है. इससे इनका संपर्क अपने माता-पिता और भाई बहनों से नहीं हो पा रहा है. उल्लेखनीय है कि मालदा शहर में बहुत पहले से कुछ कश्मीरी व्यवसायी परिवार सहित रह रहे हैं.

  • राज्य एथलेटिक्स मीट के लांग जम्प में दुलाल को मिला गोल्ड

    राज्य एथलेटिक्स मीट में लांग जम्प में गोल्ड जीतकर घर लौटा दुलाल अली. रायगंज ब्लॉक के रामपुर इलाके के गमरदा गांव निवासी दुलाल के सोना जीतने से जिले के क्रीड़ा प्रेमियों में खुशी का माहौल है. दुलाल की सफलता से राज्य की मानचित्र में रायगंज का नाम एकबार फिर चमक उठा.

  • इलाज के दौरान टोटो चालक की मौत के बाद हंगामा

    तमाम दावों के बावजूद उत्तर बंगाल के अस्पतालों में चिकित्सकीय सेवा में सुधार नहीं हो रहा है. आये दिन मरीजों की संदिग्ध हालात में मौत की घटनायें घट रही है. इसी तरह की एक घटना में मयनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल में एक मरीज की मौत को लेकर परिजनों ने जमकर प्रतिवाद किया.

  • 500 ग्राम प्लास्टिक के बदले मिलेगा भोजन

    प्लास्टिक कचरों से फैल रहे प्रदूषण पर रोक लगाने और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में शहर के कई समाजसेवियों द्वारा नायाब स्कीम की शुरुआत की गयी है. शनिवार को निष्काम खालसा सेवा व गोएथल मेमोरियल स्कूल एलुमिनी के संयुक्त तत्वावधान में हिलकार्ट रोड स्थित सलुजा होटल के सामने इस अनोखी योजना का आगाज किया गया.

  • बीएसएनएल ने 350 अस्थायी कर्मचारियों को किया निलंबित

    सात महीने के बकाये वेतन की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल बीएसएनएल कॉन्ट्रैक्चुअल वर्कर यूनियन के बैनर तले आंदोलन कर रहे 350 अस्थाई कर्मियों को बीएसएनएल प्रबंधन ने बिना नोटिस जारी किये निलंबित कर दिया. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले बीएसएनएल प्रबंधन ने उक्त नोटिस जारी किया.

  • रायगंज विश्वविद्यालय में संस्कृत की विशेष कक्षा शुरू

    भारत की सबसे प्राचीन व समृद्ध भाषा है संस्कृत. भारत की इस प्राचीन भाषा को आज सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी संस्कृत के पठन-पाठन कार्य चल रहा है. देश की प्राचीन भाषा के संबंध में लोगों का ज्ञान होने जरुरी है. संस्कृत भाषा ने हिंदी व बांग्ला भाषा को समृद्ध किया है.

  • चाय उद्योग को लेकर 14 को बैठक करेगी केंद्र सरकार

    लंबे समय से संकट से गुजर रहे उत्तर बंगाल के चाय उद्योग की दशा पर केंद्र सरकार का ध्यान गया है. उद्योग को इस संकट से उबारने के मकसद से केंद्र ने आगामी 14 अगस्त को दिल्ली के उद्योग भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी है.

  • उ. बंगाल के अस्पतालों के लिए नर्सों की नियुक्ति

    राज्य के सरकारी अस्पतालों के लिये स्वास्थ्य विभाग ने और 328 नर्सों को नियुक्त किया है. इनमें से उत्तरबंगाल के आठ जिलों के अस्पतालों के लिये इन नर्सों को नियुक्ति दी गयी है. इन नर्सों में से पुरुष नर्स की संख्या 122 है. बाकी 206 महिलायें हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. अजय चक्रवर्ती ने बताया कि सभी नर्सों को नियुक्तिपत्र भेज दिये गये हैं.

  • हत्याकांड के तीनों आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेजा

    फालाकाटा रेलवे स्टेशन में भाई की हत्या कर शव को गायब करने की योजना के साथ गिरफ्तार राज्य पुलिस की चौथी बटालियन के कॉस्टेबल अरुण कुमार राय, उनकी मां धौली राय और वाहन चालक रंजीत राय को अदालत के समक्ष पेश किया गया. रविवार को अदालत ने इन तीनों को 16 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिये हैं.

  • रंग-बिरंगी व मनभावन राखियों से पटा बाजार

    रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहन के पवित्र प्यार का प्रतीक है. इस दिन का इंतजार सभी भाई बहनों को बेसब्री से होता है. रक्षा बंधन के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर लंबी आयु की कामना करती है. वहीं भाई भी अपनी बहन को उपहार भेंट करता है.

  • बंगाल सफारी पार्क में गजराज का हुआ श्रृंगार

    बंगाल सफारी पार्क में रविवार को विश्व हाथी दिवस मनाया गया. इस मौके पर बंगाल सफारी पार्क से सभी हाथियों को नहलाने के बाद श्रृंगार किया गया. इसके बाद हाथियों को फल खिलाये गये. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पर्यटक व स्कूली छात्र उपस्थित थे. वन विभाग की ओर से सभी लोगों को हाथियों के बारे में जानकारी दी गयी.

  • ईद-उल-अजहा के लिए पूरी तैयारी

    सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों के साथ डुआर्स में ईद-उल-अजहा बकरीद मनाने की तैयारी पूरी हो गयी है. बकरीद मनाने के लिये डुआर्स की विभिन्न मस्जिदों में नमाज अता करने को लेकर मस्जिदों और ईदगाहों को सजाया गया है. कुरबानी ईद होने के चलते सोमवार की सुबह ही नमाज अता की जायेगी.

  • अनाथ प्रकाश थापा ने लगायी पदकों की झड़ी

    शहर के निवासी प्रशांत नाहा ने तब छह साल के प्रकाश थापा को अनाथ बनते बेहद करीब से देखा था. उस समय उन्होंने इस बालक को अपने साथ रखने का निर्णय लिया था. इस निर्णय में उनकी पत्नी शिवानी देवी ने भी उनका साथ दिया. उस पल को याद करते हुए प्रशांत नाहा ने कहा कि आज उस निर्णय को याद करते हुए उन्हें अफसोस नहीं हो रहा है.

  • बच्चा चोर के संदेह में युवक की पिटाई

    मॉब लिंचिंग का मामला आग की तरह पूरे देश भर फैल रहा है. हाल के कुछ महीनों में उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में भी ऐसे कई मामले सामने आये हैं. अधिकांश मामलों के केंद्र में बच्चा चोरी की घटना रही है. ऐसी ही एक वारदात माटीगाड़ा थाना अंतर्गत पास्केलगुड़ी इलाके में शुक्रवार शाम को घटी.

  • अतिक्रमण हटाने सड़क पर उतरे मंत्री

    फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए पर्यटन मंत्री गौतम देव शनिवार सुबह मंत्री गौतम देव पूरे दमखम के साथ शहर के सड़क पर उतरे. इस दौरान मंत्री ने फुटपाथ दखल कर कारोबार करने वाले व्यापारियों को कड़ी चेतावनी दी. साथ ही स्थानीय पुलिस प्रशासन को लगातार शहर के फुटपाथों पर नजर बनाये रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किया.

  • आमरण अनशन जारी, तीन की तबीयत बिगड़ी

    न्यायोचित मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांगों को लेकर भूमिदाताओं का आमरण अनशन शनिवार को भी जारी रहा. राजनेताओं और जनप्रतिनिधियों के अनुरोध का भी कोई असर नहीं हुआ और उनकी मांगें माने जाने तक आंदोलनकारी युवाओं ने आमरण अनशन जारी रखने का संकल्प दोहराया है.

  • सिलीगुड़ी में आयोजित होगा ग्लोबल सिने फेस्टिवल

    फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) सिलीगुड़ी में पहली बार ग्लोबल सिने फेस्टिवल, सिलीगुड़ी 2019 का आयोजन करने जा रही है. यह कार्यक्रम 21 अगस्त से लेकर 25 अगस्त तक चलेगा. जिसमें हिन्दी, बांग्ला, भोजपुरी व अन्य कई भाषाओं के फीचर फिल्म व लघु फिल्म दिखाये जायेंगे. शनिवार को हिलकार्ट रोड के एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से ये जानकारी दी गई.

  • कुर्बानी के लिए 50 हजार में बिका ‘शेरा’

    50 हजार रुपये में ‘शेरा’ बिक गया. शेरा की यह कीमत किसी इंसान की नहीं, बल्कि एक हट्टे-कट्टे तंदरूस्त बकरे की है. जिसे कुर्बानी के लिए बाजार से खरीदा गया है. मुस्लिम समाज के कई खास पर्व-त्योहारों में एक ‘बकरीद’ 12 अगस्त को मनायी जायेगी. इस त्योहार में बकरीद की सामूहिक नमाज अदा के बाद बकरे की कुर्बानी देने की वर्षों पुरानी परंपरा है.

  • अब रात में भी हो सकेगी रेलवे लाइन की मरम्मत

    पहली बार पूर्व सीमांत रेलवे ने रात के समय 100 फीसदी मशीनी विधि से रेलों व स्लीपरों के नवीकरण का कार्य प्रारंभ किया है. पहले दिन के समय पटरी का मशीनी विधि से नवीकरण का कार्य होता. लेकिन अब रात के समय में भी कार्य किया जायेगा.

  • तालाबंदी से 400 कर्मचारी बेरोजगार

    फुलबारी के नजदीक कामरंगागुड़ी इलाके में स्थित हल्दिया प्रिसिशन इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड गैस सिलेंडर कारखाना में तालाबंदी होने से 400 कर्मी बेरोजगार हो गये. शुक्रवार सुबह काम करने आये लोगों ने कारखाने के गेट पर सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस टंगा देखा. अचानक वर्क का नोटिस देख कर्मी सकते में आ गये.

  • भ्रष्टाचार के खिलाफ माकपा का एसजेडीए घेराव अभियान

    तृणमूल सरकार द्वारा सिलीगुड़ी में विकास की रफ्तार पर लगाये गये ब्रेक, विभिन्न योजनाओं में हो रहे घोटाले व भ्रष्टाचार जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर शुक्रवार को माकपा ने सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण कार्यालय का घेराव किया. इसको लेकर माकपा की सिलीगुड़ी 2 नंबर एरिया कमेटी के संयुक्त बैनर तले शहर में विशाल रैली निकाली गयी.

  • ‘शराब व हिंसामुक्त बंगाल’ बनाने के लिए जदयू ने निकाला जुलूस

    बिहार मॉडल की तर्ज पर ‘शराब और हिंसा मुक्त बंगाल’ बनाने के लिए शुक्रवार को जदयू की दार्जिलिंग जिला इकाई के बैनर तले शहर में जुलूस निकाल राज्य में ‘शांति-एकता’ का पैगाम दिया गया. जुलूस शहर के मल्लागुड़ी मोड़ से शुरू हुई जो हिलकार्ट रोड, महानंदा सेतु, एयरव्यू मोड़, सेवक मोड़, हाशमी चौक, हॉस्पिटल मोड़, कचहरी रोड होते हुए बाघाजतिन पार्क पहुंचकर समाप्त हुई.

  • पुराने तृणमूल कार्यकर्ता-नेताओं ने कोतवाली के सामने किया प्रदर्शन

    जिले में तृणमूल की नई ब्लॉक कमेटियों के गठन को लेकर नाराज दल के पुराने कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कोतवाली भवन के सामने प्रदर्शन किया. शुक्रवार को प्रदर्शन के बाद इन कार्यकर्ताओं के नेताओं ने जिलाध्यक्ष मौसम नूर से भेंट कर अपना विरोध जताया. इन नेताओं का आरोप है कि ब्लॉक कमेटियों में चुन चुनकर पूर्व कांग्रेसियों को रखा गया है.

  • राज्य सरकार से बाहर की व्यवस्था ही स्थायी समाधान

    बंगाल सरकार से बाहर की व्यवस्था को गोरामुमो स्थायी राजनीतिक समाधान मानता है. उक्त बातें शहर के एचडी लामा रोड स्थित गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी कार्यालय में ब्रांच कमेटी के महासचिव संदीप लिम्बू और प्रवक्ता प्रभाष्कर ब्लोन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. उन्होंने कहा कि आगामी 13 अगस्त को नागरिकता दिवस समारोह में ब्रांच कमेटी के अंतर्गत 13 समष्टियों के कार्यकर्ता एवं सदस्य उपस्थित रहेंगे.

  • जल, जंगल और जमीन आदिवासियों की ही देन

    चामुर्ची ग्राम पंचायत के सौजन्य से शुक्रवार को गोरखा भवन में विश्व आदिवासी दिवस हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया. इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर चामुर्ची ग्राम पंचायत के प्रधान चंदना राय, जिला परिषद सदस्य मनोज तमांग, ग्राम पंचायत सदस्य निरंजन किस्कु, गौतम लोहार, कुमार उरांव, सोवरन मिर्धा के अलावा उपप्रधान धानू मुर्मू उपस्थित रहे.

  • धूमधाम से मनाया गया 25वां आदिवासी दिवस

    25वां विश्व आदिवासी दिवस शुक्रवार को डुआर्स के विभिन्न स्थानों में धूमधाम के साथ आयोजित किया गया. इस अवसर पर माल बजार, मटेली, नागराकाटा, बानारहाट एवं विभिन्न स्थानों में शोभायात्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम सरकारी तौर पर माल बाजार में पालन किया ग

  • बिन्नागुड़ी केंद्रीय विद्यालय के दो छात्रों की डूबने से मौत, एक की हालत गंभीर

    जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट थाना क्षेत्र स्थित केंद्रीय विद्यालय-2 बिन्नागुड़ी के नौवीं कक्षा के दो छात्रों की एक जलाशय में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी, जबकि निर्मल राई नाम के छात्र की हालत गंभीर बतायी गयी है. उसे सिलीगुड़ी रेफर किया गया है. मृत छात्रों की पहचान अमित ठाकुर और रक्षक कामी के रूप में हुई है.

  • हिल तृणमूल में जान फूंकने को सिलीगुड़ी में बनी योजना

    गुरुवार को दार्जिलिंग हिल तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का एक प्रतिनिधिदल पार्टी के पहाड़ प्रभारी तथा पीडब्ल्यूडी मंत्री अरूप विश्वास से मिला. सिलीगुड़ी शहर के वीनस मोड़ स्थित पीडब्ल्यूडी के इंपेक्शन बंग्लो में लगभग घंटे तक बैठक चली. इस दौरान मंत्री ने पहाड़ के नेताओं को भूस्खलन की घटनाओं के पीड़ितों के साथ खड़े रहकर काम करने का निर्देश दिया है.

  • अखिल सिक्किम अनुसूचित जाति कल्याण संघ के स्थापना दिवस पर विशिष्ट विभूतियां सम्मानित

    अखिल सिक्किम अनुसूचित जाति कल्याण संघ के 25वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में अखिल भारतीय नेपाली अनुसूचित जाति संघ के प्रतिनिधियों की उपस्थिति रही. सिक्किम की राजधानी गंगटोक के मनन भवन में अखिल सिक्किम अनुसूचित जाति कल्याण संघ ने अपने स्थापना दिवस पर समारोह आयोजित किया. गुरुवार को अपने 25 वें स्थापना दिवस पर संघ के पक्ष से जाति प्रेमी, सामाजिक कार्यकर्ता, साहित्यकार, कलाकार जैसे विभूतियों को सम्मानित किया गया.

  • डेंगू से बचाव पर भारत-भूटान के अधिकारियों ने की चर्चा

    भारत-भूटान सीमांत के फुन्छोलिंग और जयगांव शहर में कुछ दिनों से डेंगू मच्छर का प्रकोप अधिक देखा जा रहा है. इलाके में यह एक बड़ी समस्या के रूप में उभर रहा है. इसकी रोकथाम के लिए भारत और भूटान के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की गुरुवार को जयगांव डेवलपमेंट अथॉरिटी (जेडीए) में एक बैठक की गयी.

  • डुआर्स की सुंदरता से अवगत करा रहा युवा चित्रकार

    डुआर्स सौंदर्य से परिपूर्ण इलाका है, जिसकी प्रशंसा देश से लेकर विदेशों में भी होती है. यहां एक युवा चित्रकार है जो अपने क्षेत्र की सुंदरता को मुख्य हथियार बनाकर विश्व में इसकी सुंदरता की पहचान कराने के लिए एक बड़ा सपना देख रहा है. अपने कम उम्र में भी सपना पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्प लेकर आगे बढ़ता जा रहा है.

  • कमजोर बाजुओं को बुलंद हौसले से मिल रहा बल

    क्या आपने किसी महिला को गन्ने का रस निकालते और बेचते देखा है? ज्यादा संभावना है कि आपका जवाब नहीं में होगा. आज महिलाएं लगभगर हर क्षेत्र में पुरुषों की बराबरी कर रही हैं, लेकिन अब भी कुछ पेशे ऐसे हैं जिनमें उनकी भागीदारी न के बराबर है. ऐसा ही एक पेशा है गन्ने का रस बेचना. वजह शायद यह है कि इस काम में बहुत ज्यादा शारीरिक ताकत की जरूरत होती है.

  • नेशनल पावर-लिफ्टिंग एंड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप 20 से

    आगामी 20 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक दिनहाटा में चार दिवसीय राष्ट्रीय वरिष्ठ पावर लिफ्टिंग व शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर दिनहाटा महकमा के खेल जगत में हलचल बढ़ गयी है. धूरचंद वैद स्मृति 44 वीं प्रतियोगिता का आयोजन दिनहाटा के शहीद हेमंत बसु कॉर्नर में होगी.

  • पश्चिम बंगाल: विभिन्न मांगो को लेकर राज्य के शिक्षण-गैर शिक्षण कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

    विभिन्न जिलों के व्यावसायिक शिक्षक, प्रशिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी सिलीगुड़ी के नूकाघाट मोर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं. शिक्षकों की मांग है कि उन्हें नौकरी में तत्काल नियमित किया जाए. इसके अलावा वे तत्काल नियुक्ति, वेतनमान जैसी मांगों को लेकर भी हड़ताल कर रहे हैं.

  • मालदा में बीएसएफ की गोली से मारा गया मवेशी तस्कर

    मालदा के वैष्णवनगर थाने के सुदेवपुर इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करी रोकने के दौरान बीएसएफ और तस्करों के बीच संघर्ष हुआ. बीएसएफ के जवानों पर ईंट-पत्थर से हमला किया गया, जिसके जवाब में चलायी गयी गोली से एक तस्कर की मौत हो गयी. इसके अलावा बीएसएफ ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

  • सड़क जाम कर जताया विरोध दोषियों की गिरफ्तारी की मांग

    लगातार हो रहे राजनीतिक संघर्ष से भयभीत होकर जीवन व्यतित कर रहे कूचबिहार जिले के घुघुमारी इलाके के व्यवासियों ने दोषियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया है. बुधवार को घुघुमारी बाजार व्यवसायी समिति के सदस्यों ने बाजार को बंद कर कूचबिहार-दिनहाटा व माथाभांगा-कूच

  • मुंगेर से लापता युवक तीन साल बाद घर पहुंचाया गया

    घर के लोगों ने समझ लिया था कि मानसिक रूप से अस्वस्थ उनका बेटा मर चुका है. उनलोगों ने घर में बेटे की माला चढ़ी तस्वीर भी टांग दी थी. लेकिन तीन साल बाद मालदा की एक स्वयंसेवी संस्था ने जब उस मानसिक अस्वस्थ युवक को उसके घर पहुंचाया तो सभी आश्चर्य के साथ खुशी से भर उठे.

  • जलपाईगुड़ी: मच्छर जनित रोगों से बचाव के लिए डीएम ने की बैठक

    सरकारी व गैरसकारी तौर पर निर्माण कार्यों में पानी जमा ना हो, इसके लिए संबंधित लोगों को जिला शासक ने कड़ा निर्देश दिया है. साथ ही जिले के मालबाजार, जलपाईगुड़ी व धूपगुड़ी नगरपालिका में कचरा सफाई व नालों की सफाई को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया गया है.

  • तेज आंधी-पानी में पेड़ गिरा, दो घर क्षतिग्रस्त

    लगातार हो रही बारिश से शहर के नवीन गांव में दो घर पर पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया. इसमें एक कार भी पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया. मंगलवार की रात से हो रही लगातार बारिश के साथ-साथ तेज हवा भी चल रही है. बारिश व तेज हवा के कारण दार्जिलिंग नगरपालिका के वार्ड नंबर 11 अंतर्गत नवीन ग्राम निवासी जेवी तमांग और कर्म तमांग का घर क्षतिग्रस्त हो गया.

  • परीक्षा पास करने के बाद भी 12 वर्ष से भटक रहीं महिलाएं

    आंगनवाड़ी कर्मी पद के लिए 12 साल पहले परीक्षा दिया था. पैनल में नाम आने के बाद भी ज्यादातर महिलाओं को आज तक नौकरी नहीं मिली है. नौकरी के लिए वह पिछले 12 सालों से दर बदर भटक रहीं है. बुधवार दिनहाटा 1 नंबर ब्लॉक के विभिन्न इलाके की महिलाओं ने विधायक उदयन गुहा व महकमा शासक शेख अंसार अहमद के साथ मुलाकात कर मुख्यमंत्री के लिए आवेदन भेजा.

  • हरियाली तीज उत्सव में दिखा ‘नारी शक्ति’ का हर रंग

    आयो रे आयो रंगीलो सावन..., आयो तीज त्योहार..., सावन में मोरनी बनकर मैं तो छम्म-छम्म नाचूं..., अब तो आजा परदेसी सावन का महीना आया है... जैसे राजस्थानी लोक गीतों पर विवाहिताओं ने खूब ठुमके लगाये.

  • गौतम देव का कद बढ़ा, बने तीन जिलों के सुपर-इनचार्ज

    उत्तर बंगाल में क्षेत्रीय स्तर पर तृणमूल कांग्रेस में बड़ा सांगठनिक बदलाव किया गया है. इसके तहत जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और दार्जिलंग की यूनिटों को लेकर एक नयी कोर कमेटी गठित की गयी है. कोर कमेटी के चेयरमैन पर्यटन मंत्री गौतम देव बनाये गये हैं, जबकि सौ

  • प्रदर्शनकारी अस्थायी शिक्षकों पर लाठीचार्ज

    अस्थाई शिक्षकों के स्थायीकरण, वोकेशनल कोर्स छह महीने की जगह दो वर्ष में पूरा करवाने सहित कई मांगों को लेकर शिक्षकों का एक संगठन- वोकेशनल शिक्षक, प्रशिक्षक व शिक्षाकर्मी वृंद ‘उत्तरकन्या अभियान’ के लिए निकला था. तीनबत्ती मोड़ इलाके में रैली को रोकने के बाद पुलिस ने शिक्षकों को सड़क से हटाने के लिए लाठीचार्ज किया. इसमें कई शिक्षक चोटिल भी हुए हैं. बाद में, आंदोलनकारी शिक्षकों के दस-सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने उत्तरकन्या में जाकर ज्ञापन दिया.

  • आजाद हिंद फौज के 75 वर्ष होने पर कार्यक्रम

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्ववाली आजाद हिंद फौज के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मंगलवार को ऑल इंडिया लीगल एड फोरम की दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से सिलीगुड़ी के दीनबंधु मंच में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. राष्ट्रीय ध्वज फहराकर कार्यक्रम की शुरूआत हुई.

  • फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराने सड़क पर उतरूंगा

    दुर्गा पूजा से पहले सिलीगुड़ी के फुटपाथों को अवैध कब्जे से मुक्त करवाने के लिए अब राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव पुलिस के साथ सड़क पर उतरेंगे. मंत्री ने फुटपाथ पर कब्जा करके व्यवसाय करनेवालों के खिलाफ कड़ा कदम उठाने का निर्देश दिया है. इसके अलावा, दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए पांच जगहों‍ पर हेल्प डेस्क भी खोला जायेगा.

  • हृदय रोगी महिला का सुरक्षित प्रसव

    19 वर्षीय देवी सिंह (मरीज की निजता के लिए नाम बदल दिया गया है) का बचपन में हृदय का ऑपरेशन हो चुका था और वह रह्यूमैटिक हृदय रोग की मरीज थीं. ऐसे में जब व

  • गाजोल में तृणमूल नेता की हत्या

    तृणमूल कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष को सड़क पर सबके सामने तेज हथियार से वार कर हत्या कर दी गयी. सोमवार रात लगभग 10 बजे यह घटना गाजोल थाना के माझरा गांव में हुई है. उसी इलाके के तृणमूल बूथ अध्यक्ष की राज्य सड़क पर हत्या कर दी गयी. गाजोल थाना पुलिस मौके पर पहुंची. घटना में मृतक केपरिवार वालों की ओर से भाजपा आश्रित

  • कर्ज में डूबे आदिवासी किसान ने लगायी फांसी

    महाजन से लिए गये कर्ज के जाल में फंसकर एक आदिवासी किसान ने फांसी लगा ली. मंगलवार की सुबह एक बागान से पेड़ से लटका उसका शव मिला. घटना हबीबपुर थाने की आकतैल ग्राम पंचायत के लालपुर गांव की है. पुलिस सुत्रों ने बताया कि मृत किसान का नाम लक्खीराम हांसदा (50) है. वह पांच बीघा जमीन पर खेतीबाड़ी कर परिवार चलाता था.

  • हमारे वेतन की मांग पर जीटीए चेयरमैन कर रहे बहानेबाजी

    गोजमुमो विनय गुट के नेता और जीटीए के कार्यवाहक चेयरमैन अनित थापा पर मैनुअल कन्टीजेन्सी वर्करों ने उनकी रोजी-रोटी से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. उल्लेखनीय है कि दार्जिलिंग जिला अस्पताल में कार्यरत मैनुअल कन्टीजेन्सी वर्करों ने स्थायीकरण की मांग को लेकर पिछले 26 दिनों से धरने पर बैठे हैं. इसके बावजूद आंदोलनकारियों के हौसले बुलन्द हैं.

  • ‘द ट्राइब बाइ हाइ-स्प्रिट्स’ में शुरू हो रहा बारटेंडिंग कोर्स

    कहा जाता है कि यह जमाना विशेषज्ञता का है. भोजन और पेय उद्योग भी इससे अछूता नहीं है. किसी भी अच्छे रेस्तरां या बार में पेशेवरों की जरूरत समय की मांग है. जिस तरह आज लोग देश-दुनिया घूम रहे हैं, उनका जायका और पसंद भी बदल रही है. लोग कुछ अलग चीजों को आजमाना चाहते हैं.

  • हाउस फॉर ऑल योजना के तहत बने घरों का उद्घाटन

    कालिम्पोंग नगरपालिका की ओर से हाउस फॉर ऑल योजना के तहत 17 नंबर वार्ड में दो निर्मित दो घरों का मंगलवार को उद्घाटन किया गया. इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष रवि प्रधान, वार्ड पार्षद इंद्रा गजमेर, पार्षद मुन्ना लामा, पार्षद फूप छिरिंग तामांग, एसएई मंदिरा राई की उपस्थिति में लाभार्थी रमेश गुरुंग एवं रूपा गुरुंग के घरों का उद्गाटन किया गया.

  • प्रीमेच्योर ट्रिप्लेट्स को मिली नयी जिंदगी

    तीन प्रीमेच्योर ट्रिप्लेट्स को बचाकर डॉ गोपाल खेमका ने नवजात शिशुओं की चिकित्सा को एक नयी दिशा दी है. नवजात की मां व परिवार के सदस्यों ने बच्चों को बचाने के लिए चिकित्सक के प्रति कृतज्ञता जतायी है. एक बच्चे को तरस रही मां एकसाथ तीन बच्चे पाकर बेहद खुश है.

  • बांस के कारीगर हो रहे बेरोजगार

    इन दिनों तमाम बाजारों में प्लास्टिक के सामानों की बिक्री बढ़ने से बांस उद्योग संकट में आ गया है. बांस से बने सामानों की कीमत तो ज्यादा नहीं मिलती है लेकिन अपना अस्तित्व बनाये रखने के लिए चोपड़ा के बांस कारिगरों ने लड़ाई जारी रखा है. उल्लेखनीय है कि बांस की टोकरी, सूप, पंखा, डलिया आदि हर घर में इस्तेमाल में आते है.

  • प्रहरियों ने ली पानी बचाने की शपथ

    उत्तर बंगाल में बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और नेपाल व भूटान की सीमाओं पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने सोमवार को एक कार्यक्रम के जरिये पानी बचाने की शपथ ली. बीएसएफ के उत्तर बंगाल सीमांत मुख्यालय के कदमतला परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आइजी अजमल सिंह क

  • उत्तर बंगाल के पांच जिलों में सवा महीने का पर्यटन उत्सव

    राज्य पर्यटन विभाग उत्तर बंगाल के पांच जिलों में पर्यटन उत्सव आयोजित करने जा रहा है, जो 15 नवंबर से लेकर 22 दिसंबर तक चलेगा. इस दौरान पड़नेवाले सप्ताहांतों पर पर्यटकों के लिए खास आयोजन होगा. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग की प्रक्रिया भी 13 अगस्त से शुरू की जायेगी. इसकी तैयारी को लेकर सो

  • मेयर की ‘कुंभकरणी नींद’ तोड़ने को बजाये ढोल-नगाड़े

    तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि मेयर को शहरवासियों की समस्याओं से कई बार अवगत कराया गया, लेकिन वे कुंभकरण की नींद सो रहे है. उन्हें ‘नींद से जगाने’ के लिए सोमवार को रंजन सरकार के नेतृत्व में तृणमूल के पार्षद ढोल-नगाड़े बजाते हुए मेयर अशोक भट्टाचार्य को ज्ञापन देने पहुंचे.

  • स्कूल में भोजन करने के बाद 34 बच्चे बीमार

    स्कूल में भोजन करने के बाद 34 विद्यार्थी बीमार पड़ गये है. सोमवार को यह घटना मोथाबाड़ी थाना के बालुरयाचड़ा गांव के एक नीजी स्कूल में हुई है. बीमार बच्चों को पहले बांगीटोला ग्रामीण अस्पताल व बाद में कुछ छात्रों को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में रेफर किया गया. घटना को लेकर बालुआचोड़ा गांव में काफी तनाव छा गया. इधर बीमार बच्चों के अभिभावक भी आतंकित हो गये. बांगीटोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बीमार बच्चों से मिलने विधायक सबीना यास्मीन पहुंची.

  • भयावह अग्निकांड में 10 घर जलकर हुए राख

    भयावह अग्निकांड में 10 घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया. घटना में लगभग 20 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है. रविवार देर रात यह घटना हरीश्चंद्रपुर थाना के महेंद्रपुर ग्राम पंचायत के गांगनदीया गांव में हुई है. आधी रात को दमकल की एक गाड़ी पहुंचकर लगभग तीन घंटे के प्रयास से आग पर काबू पाया.

  • जम्मू-कश्मीर की जनता के खिलाफ कार्य कर रही भाजपा : विनय तमांग

    भाजपा सरकार पर जम्मू-कश्मीर की आम जनता की इच्छा के विरूद्ध कार्य करने का आरोप गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग ने लगाया है. गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग ने एक प्रेस विज्ञाप्ति जारी करके कहा कि भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो भागों में विभाजन करके वहां जनता की आशा व आकांक्षा के विरोध में काम करने का आरोप लगाया है.

  • प्रधान पर बदसलूकी का आरोप, भाजपा समर्थकों ने पंचायत दफ्तर में जड़ा ताला

    पंचायत प्रधान पर बदसलूकी का आरोप लगाकर भाजपा समर्थकों ने खोआरडांगा एक नंबर ग्राम पंचायत कार्यालय के गेट में ताला जड़कर प्रदर्शन किया. सोमवार की शाम को यह घटना के बाद कर्मचारी, पंचायत सदस्य और प्रधान दफ्तर में घंटों तक फंसे रहे. इस घटना को लेकर वहां देर तक तनाव रहा.

  • पांच घंटे रोजाना बाइक चला कर लोगों को जागरूक कर रहे तबला वादक

    लोग मुझे इस काम के लिए पागल कहते हैं. पत्नी भी बीच-बीच में ताना देती है, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. यह खूबसूरत दुनिया मुझे पहले मिली है. इसके बाद पत्नी और तमाम लोग. मैं अपना काम करता रहूंगा. कोलकाता के टॉलीगंज के रहने वाले 52 साल के शिबू दास का हौसला अब भी बुलंद है. उनकी मोटरसाइकिल बाकियों से बिल्कुल अलग है. मोटरसाइकिल चारों तरफ से विभिन्न पोस्टरों से पटी है.

  • पीतल की कलशी से निकले चांदी के सिक्के, करायी जायेगी सिक्कों की ऐतिहासिकता की जांच

    कुशमंडी : दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी ब्लॉक के एक गांव परमेश्वरपुर में पीतल की एक कलशी से चांदी के 46 सिक्के मिले. आकचा ग्राम पंचायत इलाके में हुई इस घटना के बाद इलाके में शोरगुल मच गया. इसे लेकर तरह की चर्चाओं का बाजार भी गरम है.

  • नहीं मिल रही बुनियादी सुविधाएं

    दार्जिलिंग : गोरामुमो की सिंगताम शाखा की सांगठनिक सभा सिंहमारी-तकभर समष्टि अंतर्गत लोअर सिंगताम चाय बागान के सहिसधुरा के सार्वजनिक भवन में आयोजित की गयी. रविवार को आयोजित सभा का संचालन गोपाल परियार ने किया जबकि गोरामुमो की दार्जिलिंग शखा अध्यक्ष अजय एडवर्ड बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे. अजय एडवर्ड ने दलीय झंडे थमाकर दल में शामिल होने वाले नये सदस्यों का स्वागत किया.

  • दाने-दाने को तरस रही है पेंशनभोगी

    अलीपुरद्वार : सरकारी पेंशन मिलती है. दो दो बेटे और बहू हैं. इसके बावजूद 65 वर्षीया वृद्धा मिलन पंडित असहाय अवस्था में दिन-रात काट रही हैं. अलीपुरद्वार शहर के दक्षिण जीतपुर में अपने घर में अस्वस्थ हालत में रहने को विवश यह वृद्धा दो जून भात और रोशनी के लिये तरस रही है.

  • प्रेमचंद जहां ठहरे, वहीं से आगे बढ़ना है : आरपी सिंह

    सिलीगुड़ी : ‘आपका तिस्ता हिमालय’ पत्रिका की ओर से संपादक डॉ राजेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में प्रेमचंद जयंती के उपलक्ष्य में तेरापंथ भवन में ‘प्रेमचंद और आज का भारत’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. अपने संबोधन में डॉ सिंह ने कहा हिंदी साहित्य में प्रेमचंद ऐसे पहले साहित्यकार हैं, जो कोरी कल्पना की भावभूमि से कथा साहित्य को मुक्त कर यथार्थ के ठोस धरातल पर लाये.

  • दीनबंधु मंच से 20 लाख टैक्स मांग रहे मेयर पर भड़के मंत्री

    सिलीगुड़ी : रविवार को दीनबंधु मंच में विभिन्न सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे मंत्री गौतम देव ने मेयर अशोक भट्टाचार्य पर जवाबी हमला बोला. मेयर ने हाल ही में दीनबंधु मंच पर नगर निगम का 20 लाख रुपये टैक्स बकाया होने की बात कही थी. इस पर मंत्री ने कहा कि अशोक भट्टाचार्य बतायें कि वाम शासन में दीनबंधु मंच की ओर से नगर निगम को कितने टैक्स का भुगतान किया गया था.

  • टैक्सी संगठनों संग परिवहन विभाग की बैठक आज

    कोलकाता : किराया वृद्धि समेत अन्य कई मांगों पर सीटू समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी वर्कर्स फेडरेशन की ओर 6 और 7 अगस्त को हड़ताल और बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने 6, 7 व 8 अगस्त को बंद की घोषणा की है. हालांकि बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने अपने कदम को पीछे खिंचते हुए बंद को वापस लेने के संकेत दिये हैं.

  • बंगाल को भी एनआरसी के दायरे में लाने की मांग

    जलपाईगुड़ी : एक बड़े राजनैतिक घटनाक्रम में राजवंशी या कामतापुर भाषा के आधार पर अलग राज्य के लिये आंदोलन करने वाले दो प्रमुख राजनेताओं ने संयुक्त रुप से भूमिपुत्र ऐक्य मंच का गठन किया है. मंच असम की तर्ज पर 1971 के बाद बंगाल में आकर बसे कथित रुप से विदेशियों को नेशनल रेजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप (एनआरसी) के दायरे में लाने की मांग करते हुए आंदोलन का एलान किया है.

  • नॉकआउट फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में हल्दीबाड़ी की जीत

    चामुर्ची : पलाशबाड़ी स्थित सेंट्रल डुआर्स क्लब द्वारा आयोजित नॉक आउट फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में रविवार को हल्दीबाड़ी चाय बागान की टीम ने जलपाईगुड़ी पुलिस कोचिंग कैंप की टीम को तीन गोल के अंतर से पराजित कर दिया. उद्घाटन मैच में मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी राजू गुरुंग, विशेष अतिथि जिला परिषद कर्माध्यक्ष मनोज तमांग, गोरखा विकास सांस्कृतिक बोर्ड के वाइस चेयरमैन संदीप छेत्री, बानरहाट एक नंबर ग्राम पंचायत के उपप्रधान तबारक अली उपस्थित रहे.

  • भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले सांसद जॉन बारला

    नागराकाटा : केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह, रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय जनजाति मंत्री अर्जुन मुंडा के बाद रविवार को अलीपुरद्वार सांसद जॉन बारला ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर तराई-डुआर्स के चाय बागानों के समस्या समाधान करने की मांग किया है.

  • तस्करी के 248 बूप्रेनोफिन इंजेक्शन बरामद, एक गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी : खुफिया जानकारी के आधार पर बीएसएफ की 41वीं बटालियन के जवानों ने शुक्रवार रात को भारत-बांग्लादेश सीमांत बीओपी लालचंदपुर के समीप अंतर्राष्ट्रीय तारबंदी गेट से संदिग्ध हालत में एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया.

  • भाजपा ने प्रधान नगर थाना का किया घेराव, विरोध प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : तृणमूल नेताओं पर कटमनी लेने को लेकर भाजपा ने शनिवार को प्रधान नगर थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया. इसके पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली भी निकाली. भाजपा का आरोप है कि स्थानीय तृणमूल के कुछ नेता सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में दुकानदारों से कटमनी ले रहे हैं. भाजपा ने तृणमूल नेताओं पर एसडीओ के हस्ताक्षर की नकल करने का आरोप भी लगाया है.

  • बीएसएनएल की दमनकारी नीति के खिलाफ धरना जारी

    कर्सियांग : बीएसएनएल व्यवस्थापक की दमनकारी नीति के विरोध में कर्सियांग में भी बीएसएनएल कंट्रैक्चुअल वर्कर्स युनियन का धरना जारी है. इस आशय की जानकारी बीएसएनएल कंट्रैक्चुअल वर्कर्स युनियन कर्सियांग शाखा के अध्यक्ष दावा लामा ने शनिवार को दी. उन्होंने बताया कि बीएसएनएल सिलीगुड़ी एसएसए अंतर्गत विगत 18 वर्षों से भेंडर कंपनी जीएस व आईएस मार्फत कार्यरत रहे तकरीबन 350 कंट्रैक्चुअल कर्मचारियों को सात महीने से वेतन नहीं मिल रहा है.

  • स्कूल जाने के लिए आठ किलोमीटर पैदल चलते हैं बच्चे

    नागराकाटा : स्कूल आने के लिए आठ किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ता है. अन्य बच्चों के लिए गाड़ी की व्यवस्था होने के बावजूद इनलोगों के लिए नहीं है. इसलिए लुकसान के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में अध्ययन करनेवाले विद्यार्थियों की संख्या दिन-प्रतिदिन कम होती जा रही है. यहां तक की कई विद्यार्थियों ने बीच में ही स्कूल जाना छोड़ दिया है.

  • तृणमूल समर्थित एससी/एसटी ओबीसी सेल की सभा आयोजित

    बिन्नागुड़ी : जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत बानरहाट तृणमूल कांग्रेस पार्टी कार्यालय में शनिवार को तृणमूल समर्थित एससी, एसटी, ओबीसी सेल के बानरहाट सांगठनिक ब्लॉक कमिटी की सभा आयोजित की गयी.

  • स्थायी समाधान का मतलब नहीं जानते भाजपा के सहयोगी

    दार्जिलिंग : भाजपा के संकल्प पत्र में उल्लिखित स्थायी राजनैतिक समाधान क्या है, इसकी जानकारी पहाड के भाजपा के सहयोगी दलों को भी नहीं है. यह कहना है दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता एनवी खवास का.

  • दो साल से रुका है सड़क मरम्मत का काम

    बालुरघाट : ब्लॉक प्रशासन एवं नगरपालिका के बीच खींचतान में सड़क मरम्मत का काम दो साल से रुका पड़ा है. इस बीच कई बार संबंधित विभागों में शिकायत की गयी. लेकिन मरम्मत नहीं हुई. चलने के बिल्कुल अयोग्य सड़क को लेकर बुनियादपुर व इलाहबाद ग्राम पंचायत इलाकावासियों में काफी नाराजगी है.

  • वेतन वृद्धि की मांग पर बस कर्मियों ने की हड़ताल

    जलपाईगुड़ी : वेतन वृद्धि की मांग को लेकर डुआर्स रूट की सभी गैरसरकारी बसों के कर्मचारियों ने बेमियादी हड़ताल कर दी है. शनिवार को इस वजह से डुआर्स से आवाजाही करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • एबीवीपी के ज्ञापन को लेकर कॉलेज में मारपीट

    मालबाजार : माल परिमल मित्र स्मृति महाविद्यालय में भाजपा समर्थित छात्र संगठन एबीवीपी के पक्ष से कॉलेज के प्रभारी अध्यापक को ज्ञापन सौंपा गया. शनिवार को इस दौरान तृणमूल समर्थक टीएमसीपी समर्थकों के बीच मारपीट होने की खबर है.

  • शहर के लोगों ने देखी सेल्टस एसयूवी की पहली झलक

    सिलीगुड़ी कोरिया की विख्यात कार कंपनी कीया मोटर्स ने केसन्स मोटर्स के साथ अपना सिलीगुड़ी में डीलरशिप शुरू किया है. शनिवार को सेवक रोड, चेकपोस्ट के समीप केसन्स कीया शोरूम में सेल्टस एसयूवी की लोगों ने पहली झलक देखी. केसन्स मोटर्स के संस्थापक किशन कुमार बापोरिया व केसन्स-कीया सिलीगुड़ी के डायरेक्टर संदीप अग्रवाल ने सेल्टस एसयूवी गाड़ी से पर्दा उठाया.

  • लोगों से मिले मंत्री, सुनीं समस्याएं

    आसनसोल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जन संयोग यात्रा के तहत राज्य के श्रम व विधि मंत्री सह आसनसोल उत्तर विधानसभा के विधायक मलय घटक ने शनिवार को अपने विधानसभा अंतर्गत सेनरले हरीबोल मंदिर व कन्यापुर इलाकों में नागरिकों से मुलाकात की और उनके सुख दुख से अवगत हुए.

  • तृणमूल नेताओं का कटमनी से कोई संबंध नहीं: रवींद्रनाथ

    सिलीगुड़ी : कटमनी लेने के आरोपों-प्रत्यारोपों के बीच उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष ने भाजपा पर चापमनी लेने का आरोप लगाया है. शनिवार को सिलीगुड़ी के स्टेट गेस्ट हाउस में अल्संख्यक विभाग के साथ बैठक की. पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि तृणमूल नेताओं का कटमनी से कोई संबंध नहीं है.

  • बागराकोट रेलवे क्रॉसिंग पर माकपा का प्रदर्शन, डेढ़ घंटे अटकी रहीं दो ट्रेनें

    सिलीगुड़ी : सुभाषपल्ली व देशबंधुपाड़ा के एनटीएस मोड़ के बीच बिना फाटक वाले बागराकोट रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाइओवर निर्माण को लेकर माकपा की सिलीगुड़ी एक व दो नंबर एरिया कमेटी के बैनर तले शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया गया. सुबह 10 बजे शुरू हुआ धरना 12 बजे तक चला. इस दौरान दो टॉय ट्रेन और इंटरसिटी एक्सप्रेस अटकी रही. इसके साथ अन्य गाड़ियों समेत पैदल आने-जानेवाले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • फ्लुइड रेस्टोरेंट पर नाबालिग को शराब परोसने का आरोप

    जितेंद्र पांडेय, सिलीगुड़ी : शहर में बिना लाइसेंस के भी बेरोकटोक शराब बेचने का धंधा फल-फूल रहा है. सेवक रोड स्थित प्लानेट मॉल के फ्लुइड रेस्टोरेंट मे ऐसा ही एक मामला सामने आया है. उक्त रेस्टोरेंट में पिछले दिनों शराब पीकर एक युवक के बीमार पड़ने के बाद यह खुलासा हुआ कि फ्लुइड रेस्टोरेंट के पास शराब परोसने का लाइसेंस नहीं है. यह बात रेस्टोरेंट के मालिक ने भी स्वीकारी है.

  • डॉक्टर पर गर्भवती महिला से छेड़खानी का आरोप

    मालदा : चांचल के एक पुलिसकर्मी की गर्भवती पत्नी से चिकित्सक ने जांच के दौरान छेड़खानी की है. आरोप है कि घटना का प्रतिवाद करने पर नर्सिंग होम के डॉक्टर के सुरक्षाकर्मियों ने दंपती से मारपीट कर उन्हें बंधक बनाकर रखा. 25 जुलाई की इस घटना के बाद 26 जुलाई को इस संबंध में इंगलिशबाजार थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

  • ट्रेन ड्राइवर की सतर्कता से बची हाथी की जान

    बिन्नागुड़ी : सिलीगुड़ी जंक्शन से चलकर बानरहाट-बिन्नागुड़ी के रास्ते दिनहाटा की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन संख्या 75715 अप के ड्राईवर संजीत सरकार व सह लोको पायलट अभिषेक कुमार की सूझबूझ से ट्रेन के पटरी के बीचों-बीच जंगली हाथी आने के बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गजराज की जान बचायी.

  • दुबई में नौकरी करने गये युवक की संदिग्ध मौत

    सिलीगुड़ी : दुबई के आबुधाबी में सेल्समैन की नौकरी करने गया सिलीगुड़ी का 22वर्षीय युवक अमित राई की संदिग्ध मौत को लेकर उसकी मां आशा किरण राई ने शहर के एक प्लेसमेंट कंपनी पर सवाल खड़ा किया है. वे कंपनी के कर्ताधर्ता हल्दिया निवासी श्याम सुंदर साहु व सिटी सेंटर स्थित दफ्तर के निदेशक एस गुरूंग के विरुद्ध सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नर त्रिपुरारी अथर्व से लिखित शिकायत भी की है.

  • नये जिलाध्यक्ष को लेकर तृणमूल में बगावत के आसार

    जलपाईगुड़ी : मीडिया के एक हिस्से में एक खबर प्रकाशित हुई है कि तृणमूल के जिलाध्यक्ष के पद पर किशन कल्याणी को मनोनीत किये जाने पर विचार चल रहा है. इसके बाद से ही जिला तृणमूल में नाराजगी के स्वर उभरने लगे हैं.

  • सिलीगुड़ी : एयरव्यू मोड़ पर स्थापित होगी बापू की प्रतिमा: मेयर

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से शुक्रवार को ईश्वरचंद्र विद्यासागर व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया गया. स्थानीय बाघाजतिन पार्क स्थित रविंद्र मंच में आयोजित सभा के दौरान विद्यासागर की 200वीं और बापू की 150वीं जयंती समारोह के मौके पर मेयर अशोक भट्टाचार्य, डिप्टी मेयर रामभजन महतो शामिल हुए.

  • जिले में बढ़ रही डेंगू मरीजों की तादाद

    जलपाईगुड़ी : जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इस संक्रामक रोग का प्रकोप सर्वाधिक जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के तहत पांच ग्राम पंचायत के अलावा जलपाईगुड़ी शहर के कई वार्ड, माल, धूपगुड़ी में देखा जा रहा है. जिला स्वास्थ्य विभाग के सूत्र के अनुसार इस साल जून तक जिले में डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या 37 थी जो बढ़कर 81 तक पहुंच गयी है.

  • संदिग्ध अवस्था में इमारत से गिर कर व्यवसायी की मौत

    कोलकाता : संदिग्ध अवस्था में 20 मंजिली इमारत के आठ तल्ले की बालकनी से गिर कर एक व्यवसायी की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की सुबह करीब 7.40 बजे हरिदेवपुर थाना अंतर्गत एमजी रोड स्थित डायमंड सिटी साउथ अपार्टमेंट, टॉवर 4 की है.

  • विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर गोजमुमो का संगठन विस्तार तेज

    दार्जिलिग : 2021 में होने जा रहे बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर गोजमुमो (विनय गुट) ने संगठन विस्तार का कार्य तेज कर दिया है. शहर के जज बाजार स्थित गोजमुमो (विनय गुट) के केंद्रीय कार्यालय में गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अभी गोजमुमो के संगठन विस्तार में व्यस्त होने की जानकारी दी.

  • शाम होते ही सुपर मार्केट में लगता है शराबियों का अड्डा

    नागराकाटा : नाम सुपर मार्केट, उसके ऊपर सुपर का तगमा दिया गया है. पिछले सात वर्ष पहले दुकान बनकर तैयार होने के बाद भी आज तक संपूर्ण रुप से दुकान नहीं खुल सका है. परंतु उसके बदले व्यपारियों के माल रखने के लिए गोडाउन के रूप में परिणत हो गया है. नागराकाटा सुपर मार्केट की दशा इस तरह बेहाल है कि लोहे का मुख्य गेट से लेकर दुकानों का दरबाजा-खिड़की तक चोरी हो चुका है. सिर्फ यहीं नहीं शाम होते ही सुपर मार्केट में ताश, जुआ और गांजा जैसे मादक पदार्थ सेवन करनेवाले असमाजिक तत्वों का अड्डा बन जाता है. जिसमें स्कूल में पढ़नेवाले विद्यार्थी भी शामिल होते हैं.

  • दार्जिलिंग मोड़ पर दिया धरना भूख हड़ताल की दी चेतावनी

    सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग मोड़ पर भीषण जाम को देखते हुए फांसीदेवा मोड़ से सालुगाड़ा तक 6 लेन सड़क बनाने की मांग को लेकर पर्यटन मंत्री गौतम देव ने शुक्रवार को दार्जिलिंग मोड़ पर धरना प्रदर्शन किया. धरना-प्रदर्शन में तृणमूल के कई वार्ड पार्षद और गणमान्य नेता मौजूद थे. सिक्स लेन सड़क मामले में गौतम देव ने केंद्र सरकार पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया. दार्जिलिंग मोड़ में गहराती जाम की समस्या को लेकर जिला तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ अपना क्षोभ व्यक्त किया.

  • दार्जिलिंग मोड़ पर दिया धरना भूख हड़ताल की दी चेतावनी

    दार्जिलिंग मोड़ पर भीषण जाम को देखते हुए फांसीदेवा मोड़ से सालुगाड़ा तक 6 लेन सड़क बनाने की मांग को लेकर पर्यटन मंत्री गौतम देव ने शुक्रवार को दार्जिलिंग मोड़ पर धरना प्रदर्शन किया. धरना-प्रदर्शन में तृणमूल के कई वार्ड पार्षद और गणमान्य नेता मौजूद थे. सिक्स लेन सड़क मामले में गौतम देव ने केंद्र सरकार पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया. दार्जिलिंग मोड़ में गहराती जाम की समस्या को लेकर जिला तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ अपना क्षोभ व्यक्त किया.

  • फ्लाइओवर निर्माण पर पर्यटन मंत्री व मेयर में टकराव

    सिलीगुड़ी : शहर के बीचोबीच बन रहे फ्लाइओवर को लेकर राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव व मेयर अशोक भट्टाचार्य पर केबीच आरोप-प्रत्यारोप फिर से शुरू हो गया है.

  • विवि में एम फार्मा व फूड टेक्नोलॉजी कोर्स शुरू

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी व आसपास के विद्यार्थियों को अब एम़ फार्मा व फूड टेक्नोलॉजी कोर्स के लिए इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं है. शुक्रवार को उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय में आयोजित एक रंगारंग कार्यक्रम के माध्यम से इन दोनों कोर्स की शुरुआत हुई. जिसका उद्घाटन राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने किया.

  • मालदा: डाकघर पर उलटा फहराया गया तिरंगा

    मालदा : शहर के मुख्य डाकघर भवन के उपर तिरंगा उलटा फहराये जाने के मामले ने शुक्रवार को तूल पकड़ लिया. आज सुबह लोगों की नजर इस उलटे तिरंगे पर पड़ी तो बात बिजली की तरह चारों ओर फैल गयी. शिक्षक, बुद्धिजीवी से लेकर राजनैतिक दलों के नेताओं पर इसको लेकर अपनी तीव्र नाराजगी जतायी है.

  • बड़ो-नाचिना घाटपार गांव के निवासियों ने पथावरोध कर जताया विरोध

    दिनहाटा : स्वास्थ्य केंद्र की जमीन पर अवैध कब्जा के खिलाफ शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने दिनहाटा-मातालहाट सड़क के बड़ो-नाचिना इलाके में पथावरोध किया. सुबह 11 बजे किये गये पथावरोध से घंटों तक आवागमन बाधित रहा. वहीं, बीडीटो ने बताया कि आज पुलिस की मौजूदगी में जमीन पर प्रशासन ने दखल कर लिया है.

  • बांग्लादेशियों के चुंगल में फंसे किसान को बीएसएफ ने कराया मुक्त

    चेंगड़ाबांधा : भारत-बांग्लादेश के सीमा सुरक्षा बलों के बीच कई चरणों में बैठक व चर्चा के बाद आखिरकार भारतीय किसान जगबंधु राय को लौटा दिया गया. गुरुवार देर रात जगबंधु को बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश ने बीएसएफ के हाथों सौंप दिया.

  • रायगंज के बाजारों से नदारद विभिन्न प्रजाति की छोटी मछलियां

    रायगंज : बारिश के इस भरे मौसम में भी रायगंज बाजारों में विभिन्न प्रजाति की छोटी मछलियां नदारद हैं. स्थानीय छोटे नहरों, खाल-बील, तलाब या पोखरों में मिलने वाली विभिन्न प्रकार की मछलियां विलुप्ती के कगार पर है.

  • नये पुल निर्माण को लेकर जॉन बारला ने संसद में उठायी आवाज

    अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद जॉन बारला ने संसद भवन में प्रश्नकाल के दौरान डुआर्स इलाके से सेवक पहाड़ के कोरेनेशन ब्रिज (बाघ पुल) होकर सिलीगुड़ी जाने के रास्ते में तीस्ता नदी पर कोरोनेशन ब्रिज के विकल्प के रूप में रेलवे ब्रिज के बगल में नए पुल निर्माण प्रस्ताव दिया है.

  • बारला के इएसआइसी सदस्य बनने पर जतायी खुशी

    बिन्नागुड़ी : अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद जॉन बारला को कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) सदस्य के रूप में नियुक्ति होने से इलाके के लोगों ने शुभकामनाएं दी है.

  • समर्थकों को ही फोन पर नहीं मिल रहीं दीदी

    चालसा : भारतीय जनता महिला मोरचा (भाजममो) की नेत्रियों ने दीदी के बोलो अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि दूसरे लोगों की कौन कहे, अपने ही समर्थकों को ही फोन पर उपलब्ध नहीं हो रही हैं दीदी. यह स्पष्ट हो गया है कि जनता अब तृणमूल के साथ नहीं है.

  • दीदी के बोलो’ कार्यक्रम को लेकर पार्टी समर्थक उत्साहित

    दार्जिलिंग : सिर्फ तीन दिनों में दार्जिलिंग के पांच हजार तृणमूल समर्थकों ने ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समक्ष अपनी बातें रख चुके हैं. पिछले कुछ दिनों पहले तृणमूल प्रमुख एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम की घोषणा करते हुए अपनी समस्या और सांगठनिक विषयों के बारे में रखने का आह्वान किया था.

  • दीदी के बोलो’ कार्यक्रम को लेकर हिल तृणमूल कांग्रेस अग्रसर

    कर्सियांग : सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शुरू किये गये ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम को लेकर दार्जिलिंग हिल तृणमूल कांग्रेस भी अग्रसर होने लगी है. इसी संदर्भ में कर्सियांग में हिल तृणमूल कांग्रेस, कर्सियांग महकमा कमेटी के तत्वावधान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता महकमा कमेटी अध्यक्ष मिंग्मा भुटिया (आजी) ने की. इस अवसर पर कार्यकारी अध्यक्ष आरिफ खान, कर्सियांग प्रखंड कमेटी अध्यक्ष समृत छेत्री, रंग्ली-रंग्लियट प्रखंड कमेटी अध्यक्ष संजय सुब्बा आदि उपस्थित थे.

  • हादसों को निमंत्रण दे रहा रेलवे क्रॉसिंग, क्रॉसिंग पर न फाटक है न अंडरपास

    शहर के सुभाषपल्ली व देशबंधुपाड़ा के एनटीएस मोड़ से सटा बागराकोट रेलवे क्रॉसिंग मौत को निमंत्रण दे रहा है. रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर न तो फाटक है, न ही अंडरपास और न ही फुटब्रिज है. रेलवे क्रॉसिंग वाली सड़क की हालत भी दिन-प्रतिदिन नाजुक होती जा रही है. क्रॉसिंग की हालत इतनी दयनीय है कि वहां कभी भी बड़ी अनहोनी घटना घट सकती है.

  • मेयर ने उठाया दार्जिलिंग ट्रैफिक जाम व पेयजल समस्या का मुद्दा

    सिलीगुड़ी : नगर निगम के मेयर सह विधायक अशोक भट्टाचार्य ने सिलीगुड़ी में पेयजल व ट्रैफिक समस्याओं को लेकर राज्य सरकार को पत्र लिखा है. जिसमें प्रमुख रूप से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने और दार्जिलिंग मोड़ में जाम की समस्या की चर्चा की गयी है.

  • रेलवे के निजीकरण पर तकरार, विभिन्‍न ट्रेड यूनियनों का विरोध प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : रेलवे के निजीकरण के खिलाफ गुरुवार को ज्वाइंट प्लेटफार्म ऑफ सेंट्रल ट्रेड यूनियन एंड इंडिपेंडेंट फेडरेशन के दार्जिलिंग जिला इकाई के बैनर तले इंटक, सीटू, एआईटीयूसी, एनआफआरयूएम व अन्य ट्रेड यूनियन के सदस्यों ने एनएफ रेलवे के एनजेपी एरिया ऑफिस का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • चाय बागान श्रमिकों ने निकाली रैली

    सिलीगुड़ी : बंद चाय बागान खोलने, श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी देने समेत आठ सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर गुरुवार को माटीगाड़ा थाना सहित घोषपुकुर व नक्सलबाड़ी पुलिस फाड़ी को एक ज्ञापन सौंपा गया. इससे पहले चाय बागान श्रमिकों ने एक रैली भी निकाली. जिसमें माटीगाड़ा, सुकना, दागापुर व आसपास के चाय बगानों से हजारों चाय श्रमिक इकट्ठा हुए थे.

  • बरामद बच्चों के परिजनों ने किया एनजेपी स्टेशन पर हंगामा

    सिलीगुड़ी : न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन इलाके से बुधवार की रात बरामद चार नाबालिग बच्चों को उनके परिजनों को सूचना दिये बगैर ही जलपाईगुड़ी के एक होम सीडब्ल्यूसी में भेज दिया गया था.

  • छात्राओं के साथ अश्लीलता के आरोप, प्रदर्शन-जुलूस से गरमाया माहौल, पकड़े गये आरोपी

    मालदा शहर के हिन्दी हाई स्कूल के दो शिक्षकों पर छात्राओं के साथ अश्लीलता के आरोप और पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ गुरुवार को विद्यार्थी दोबारा आंदोलन में उतरे. सुबह 11 बजे से स्कूल के सामने विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद उन्होंने मालदा शहर में एक जुलूस भी निकाला. बाद में इंगलिश बाजार नगरपालिका में जाकर एक ज्ञापन सौंपा. गुरुवार को इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के समर्थन में जिला भाजपा नेता श्रीरूपा मित्र चौधरी भी पहुंचीं. इस बीच पुलिस ने दोनों आरोपी शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • न्यूनतम मजदूरी के लिए आंदोलन का आगाज, मुख्ममंत्री को भेजा ज्ञापन

    न्यूनतम मजदूरी जल्द लागू करने की मांग समेत डकंस समूह सहित अन्य बंद चाय बागानों को जल्द खोलने, चाय बागान में जमीन का पट्टा देने, अवकाश ग्रहण की सीमा 58 वर्ष से 60 करने की मांग को लेकर गुरुवार को ज्वाइंट फोरम की ओर से डुआर्स के विभिन्न सरकारी कार्यालयों के अधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ज्ञापन दिया गया. आज इलाके के भाजपा और सीपीआईएम पार्टी की संयुक्त आयोजन में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • आर्थिक संकट में साढ़े चार लाख चाय श्रमिक, चाय श्रमिक संगठनों ने शुरु किया आंदोलन

    जलपाईगुड़ी : राज्य के चाय उद्योग में कार्यरत साढ़े चार लाख श्रमिकों के सामने आर्थिक संकट है. लेकिन इसके बावजूद अभी तक इनके लिये न्यूनतम मजदूरी पर सहमति नहीं बन पायी है. इस वजह से श्रमिकों में असंतोष है. इसके प्रतिवाद में चाय श्रमिक संगठनों के संयुक्त मंच ने आंदोलन शुरु कर दिया है. बीते 29 जुलाई को चाय बागानों में विभिन्न मुद्दों को लेकर श्रमिकों ने गेट मीटिंग की थी.

  • बदहाल चाय बागानों की समस्याओं को लेकर प्रशासनिक बैठक

    जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के बंद, परित्यक्त व रुग्ण 19 चाय बागान में शिशु मृत्यु दर घटा है. इसके साथ ही प्रसूति मां की मौत का दर भी काफी घटा है. उक्त बातें बैठक के दौरान जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जगन्नाथ सरकार ने कही. वहीं जिला उप श्रम अधिकारी पार्थ विश्वास ने बताया कि जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के परित्यक्त रायपुर चाय बागान को मासिक भत्ता फाउलाई के अंतर्गत जल्द ही लाया जायेगा.

  • लगातार बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त

    कर्सियांग : विगत कई दिनों से कर्सियांग क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इसके चलते लोगों को खूब परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आवश्यक कार्य के लिए मात्र एक-दूसरे जगह लोग जाने का कार्य कर रहे हैं. बरसात के कारण अधिकतर लोग अपने घरों में ही दुबके नजर आते हैं. मौसम की मार से फुटपाथ में दुकान लगाकर अपनी जीविका चलानेवाले दुकानदार भी परेशान हैं.

  • एनएमसी बिल के विरोध में डॉक्टरों ने कामकाज किया ठप

    सिलीगुड़ी : एनएमसी बिल के विरोध में पूरे देश के साथ उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज-अस्पताल, सिलीगुड़ी जिला अस्पताल सहित सिलीगुड़ी आस-पास के सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों ने कामकाज ठप कर दिया. डॉक्टरों के काम बंद करने से मरीजों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी. जहां एक तरफ सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में रोगियों के परिजन व डॉक्टरों के बीच झड़प भी हुई, वहीं सुकना अस्पताल में हाथापाई की भी खबर है .

  • सिलीगुड़ी : बकाया टैक्स के लिए मिलेगा अल्टीमेटम

    सिलीगुड़ी : अब ढोल-नगाड़ा बजाकर सिलीगुड़ी नगर निगम ने सरकारी कार्यालयों का बकाया टैक्स राशि हासिल करने का निर्णय लिया है. इसके बावजूद बकाया टैक्स जमा नहीं करने वाले सरकारी कार्यालयों को उपलब्ध सुविधाएं बंद कर दी जायेगी. वहीं दूसरी तरफ वार्ड पार्षदों का भत्ता बढ़ाने के लिए पांच सदस्यीय कमिटी बनायी जायेगी. उक्त घोषणा सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने की है.

  • सिलीगुड़ी : बोर्ड मीटिंग में गरमाया अवैध निर्माण तोड़ने का मुद्दा

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम की मासिक बोर्ड बैठक में भी अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने में तृणमूल पार्षद द्वारा बाधा देने का मुद्दा गरमाया रहा. इस मुद्दे पर सभागार में प्रश्न खड़ा कर 19 नंबर वार्ड की माकपा पार्षद मौसमी हाजरा ने 12 नंबर वार्ड के तृणमूल पार्षद नांटू पाल को कटघरे में खड़ा किया.

  • बैलेट पेपर से चुनाव की मांग पर आंदोलन के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटे राज ठाकरे, ममता से भी की मुलाकात

    इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (इवीएम) की बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मुहिम में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. राज्य सचिवालय नबान्न में हुई इस बैठक के बाद राज ठाकरे ने कहा कि विश्व के किसी भी विकसित देश में इवीएम का इस्तेमाल नहीं होता. देश में लोकतंत्र लौटाने के लिए उनका यह आंदोलन है और इस आंदोलन में वह एकसाथ लड़ेंगे.

  • बीजेपी का ममता पर कटाक्ष, राष्ट्रीय महासचिव राहुल सिन्‍हा ने कहा, ममता कर रही है बीजेपी की नकल

    सिलीगुड़ी : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राहुल सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘दीदी के बोलो’ न तो बोल रही है और न ही वेबसाइट चल रहा है. पार्टी की सदस्यता अभियान को और तेज करने मकसद से श्री सिन्हा इन दिनों उत्तर बंगाल के दौरे पर हैं. दौरे के अंतिम दिन बुधवार को सिलीगुड़ी में भी सदस्यता अभियान समीक्षा करने के दौरान आश्रमपाड़ा के सेंचुरियन गार्डेन हॉल में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने ममता पर तंज कसा.

  • गौतम देव ने राहुल सिन्हा पर किया पलटवार, दी नसीहत

    दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व पर्यटन मंत्री गौतम देव ने भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर पलटवार करते हुए नसीहत दी है कि उन्हें तृणमूल की चिंता करने की जरूरत नहीं है. वे केवल भाजपा की चिंता करें. तृणमूल के अंदर क्या हो रहा है और क्या नहीं, इसकी फिक्र करनेवाले वो कौन होते हैं.

  • बालुचर के हिंदी हाई स्कूल में छात्र-छात्राओं का फूटा आक्रोश

    मालदा : मालदा शहर के दक्षिण बालुचर इलाका स्थित हिन्दी हाईस्कूल में दो शिक्षकों पर अश्लील व्यवहार का आरोप सामने आने के बाद छात्र-छात्राओं का आक्रोश भड़क उठा. हालात पर काबू पाने के लिए इंगलिशबाजार थाना पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा. छात्र-छात्राओं और अभिभावकों के आक्रोश से दोनों आरोपी शिक्षकों को बचाने के लिए उन्हें एक कमरे में बंद करके रखना पड़ा. प्रधान शिक्षक का भी घेराव किया गया.

  • मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, पुलिस ने संभाला मोर्चा

    मालदा : बुधवार सुबह वैष्णवनगर थाना के शोभापुर-पारदेवनापुर ग्राम पंचायत के लालपुर गांव में नंदी के दूध पीने की अफवाह फैली. घटना को लेकर गंगा नदी संलग्न उस गांव में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. हाथों में दूध का कटोरा, लोटा व गंगाजल व दूध लेकर लालपुर के शिव मंदिरों में लोग जुटने लगे. इससे फिर एक बार गणेशजी के दूध पीने की याद ताजा हो गयी.

  • ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर 12 घंटे का चाय बागान बंद आज

    बिन्नागुड़ी : डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में बुधवार को भी चाय श्रमिकों की आठ सूत्री मांगों एवं स्टाफ-सब स्टाफ की मांगों को लेकर सुबह सात बजे से 10 बजे तक तीन घंटे तक धरना-प्रदर्शन जारी रहा. इस दौरान न्यूनतम मजदूरी, जमीन का पट्टा, आठ घंटे काम के बदले सरकारी नियमानुसार दैनिक वेतन, चाय श्रमिकों को 2019 के अनुसार बोनस, मिनिमम 3000 पेंशन, 58 साल से 2 वर्ष बढ़ाकर 60 वर्ष में अवकाश आदि आठ सूत्री मांगों को लेकर लगभग डुआर्स के 205 चाय बागानों में गेट मीटिंग, भूख हड़ताल व धरना प्रदर्शन जारी रहा.

  • विमल गुरुंग व रोशन गिरि अब घोषित अपराधी नहीं

    दार्जिलिंग के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष विमल गुरुंग और महासचिव रोशन गिरि को घोषित अपराधी (प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर) करार देने का अपना आदेश वापस ले लिया है. उल्लेखनीय है कि इन दोनों भूमिगत नेताओं को सीजेएम अदालत ने गत 25 जून को घोषित अपराधी करार दिया था.

  • धाधियाल : तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में की तोड़फोड़

    तुफानगंज एक प्रखंड के नाककाटीगाछ ग्राम पंचायत के धाधियाल इलाके में तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ को लेकर हलचल मच गयी. घटना कि खबर पाकर तुफानगंज थाने से विशाल पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर परिस्थिति को सामान्य किया. आरोप है कि भाजपा द्वारा तृणमूल कार्यालय मे तोड़फोड़ की गयी है. वहीं भाजपा द्वारा आरोप का खंडन कर दिया गया.

  • कई एक्सप्रेस ट्रेनों के ठाकुरगंज स्टेशन पर ठहराव की मांग

    सिलीगुड़ी-अलुआबारी रेल खंड के अंतर्गत आने वाले ठाकुरगंज क्षेत्र की समस्याओं को लेकर रेल यात्री समिति ने रेल मंत्री को मांग पत्र सौंपा है. रेल यात्री समिति के अध्यक्ष बच्छराज नखत ने मांग पत्र में कहा है कि न्यूजलपाईगुड़ी से खुलने वाली कुछ ट्रेनों को सिलीगुड़ी जंक्शन-बागडोगरा-ठाकुरगंज के रास्ते परिचालित किया जाए और इनका ठाकुरगंज में ठहराव दिया जाए.

  • भाजपा समर्थकों के घरों में बमबारी व दुकानों में तोड़फोड़, इलाके में तनाव

    सोमवार रात दिनहाटा के सिताई ब्लॉक के भाड़ाली गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में बमबारी व दुकानों में तोड़फोड़ करने के आरोप सामने आया है. मंगलवार सुबह सिताई थाना पुलिस घटनास्थल से कई बम बरामद किये. मामले को लेकर पूरे इलाके में तनाव छाया हुआ है. घटना का आरोप तृणमूल पर लगा है. हालांकि तृणमूल ने आरोप का खंडन करते हुए इसे भाजपा का गुटीय विवाद बताया है.

  • डुआर्स के कुल 205 चाय बागानों में किया गया आंदोलन

    पूरे डुआर्स के लगभग 205 चाय बागानों में डुआर्स, तराई, दार्जिलिंग हिल्स की ओर से आठ सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को स्टाफ-सब स्टाफ ज्वाइंट कमेटी की ओर से मंगलवार की सुबह सात बजे से लेकर 10 बजे तक भूख हड़ताल एवं प्रदर्शन चाय बागान फैक्ट्री गेट व जगहों पर किया गया. पूर्व निर्धारित यह धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम 31 अगस्त को किया जायेगा.

  • नाव दुर्घटना में डूबे व्यक्ति का नहीं मिला सुराग

    नाव दुर्घटना में एक यात्री डूब गया है. रविवार की शाम को यह घटना कुमारग्राम ब्लॉक अंतर्गत खोआरडांगा दो नंबर ग्राम पंचायत के गछीमारी इलाके में रायडाक दो नंबर नदी में हुई है. सोमवार को दिन भर तलाशी के बावजूद अनेश्वर राय (40) का कोई सुराग नहीं मिला. नाव में तीन महिलाओं समेत छह यात्री थे.

  • 15 अगस्त को नहीं, 31 जुलाई को मनेगा आजादी का जश्न

    जहां पूरा देश 15 अगस्त को अपनी आजादी का जश्न मनायेगा, वहीं कूचबिहार के छींटमहल वासी 31 जुलाई को आजादी मनायेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि 4 साल पहले आज ही के दिन उन्हें सही मायने में इस देश का नागरिक माना गया था. इससे पहले तक भौगोलिक कारणों से वे आजादी के बाद भी अपने देश में परदेशी थे.

  • लायंस सिलीगुड़ी की ‘नन्ही परी’ योजना का आगाज

    सामाजिक संस्था लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी की अति महत्वाकांक्षी व अनोखी सेवा योजना ‘नन्ही परी’ का आगाज मंगलवार को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में किया गया. रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन सह सिलीगुड़ी के पूर्व विधायक डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य व लायंस डिस्ट्रिक्ट-322एफ के वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (वीडीजी-1) अभिजीत सेन ने इस योजना को लॉन्च किया.

  • "पांच करोड़ की लागत से तेंजिग नॉर्गे बस टर्मिनल का होगा कायाकल्प"

    तेंजिंग नोर्गे बस टर्मिनल के सौंदर्यीकरण का काम 20 अक्टूबर से पहले समाप्त कर लिया जायेगा. इस काम में 5 करोड़ की लागत आयेगी. मंगलवार को बस टर्मिनल का निरीक्षण करने के बाद पर्यटन मंत्री गौतम देव ने ये जानकारी पत्रकारों को दी. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि तेंजिंग नॉर्गे बस टर्मिनल

  • 95 वर्ष की उम्र में भी भीख मांगने को मजबूर एक मां

    आधुनिक भारतीय समाज में भी विकास की अंधी दौड़ में बुजुर्ग माता पिता उपेक्षित और असहाय होते जा रहे हैं. जिस मां ने अपने बच्चों को जन्म देने के अलावा अपने खून से पाल-पोषकर बड़ा किया वही अगर उसे बुढ़ापे में बेसहारा छोड़ दे तो उसे क्या कहेंगे. कालियागंज प्रखंड अंतर्गत धनकोल गांव की निवासी कांचोबाला का भी यही रोना है.

  • हादसे में एक ही परिवार के चार मरे

    सोमवार की सुबह अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत मेंदाबाड़ी इलाके में 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक भयावह सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी है. इसके अलावा इसी परिवार के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं, जिन्हें अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में भर्ती कराया

  • जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट का जल्द होगा विस्तार

    सितंबर महीने से सिलीगुड़ी जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट में बेड की संख्या बढ़ायी जायेगी. वहीं उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज-अस्पताल(एनबीएमसीएच) में भी 20 बेड का डायलिसिस यूनिट चालू करने पर विचार चल रहा है. सोमवार को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया.

  • 42 करोड़ से अधिक का नुकसान

    केंद्र सरकार की व्यापार विरोधी नीति व बड़ी पूंजीवाली देशी-विदेशी रिटेल कंपनियों के विरुद्ध सिलीगुड़ी के कारोबारियों का गुस्सा फूट पड़ा. पर्यटन मंत्री गौतम देव के अनुरोध के बावजूद कारोबारियों ने सोमवार को दिन भर आंदोलन कर अपना विरोध जताया. पहले से तय आंदोलन के तहत थोक कारोबारियों व डिस्ट्रीब्यूटरों ने दिनभर अपना व्यापार बंद रखा.

  • बिंदोल पंचायत प्रधान की गिरफ्तारी की मांग पर 24 घंटे बंद

    सरकारी पैसे के लेनदेन में घपला करने के आरोपी बिंदोल पंचायत प्रधान की गिरफ्तारी की मांग पर नागरिक कमेटी ने सोमवार को इलाके में 24 घंटा बंद रखा. उनलोगों का दावा है कि लोगों के सामने पार्टी की छवि बनाये रखने के लिए तृणमूल ने प्रधान को केवल सामयिक तौर पर निष्कासित किया है.

  • जीटीए पर अपना रुख स्पष्ट करे भाजपा : गोरामुमो

    पहाड़ की समस्या के स्थायी राजनैतिक समाधान की राह में गोरखा क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) रोड़ा बन सकता है. यह कहना है गोरामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता महेंद्र छेत्री का. जीटीए को लेकर उन्होंने भाजपा और गोजमुमो (विमल गुट) से भी अपना रुख साफ करने की मांग की है.

  • कैंसर पीड़ितों के लिए जन्मदिन पर युवती ने किया केशदान

    अपने जन्मदिन पर 23 वर्षीय स्नेहा राय ने कैंसर पीड़ितों के लिए अपने केश दान कर दिये. स्नेहा कालियागंज के महेंद्रगंज की निवासी है. स्नातकोत्तर के बाद वह नौकरी के लिए कोचिंग ले रही है. कुछ दिनों पहले उसे सोशल मीडिया में कैंसर पीड़ितों के लिए ‘हेयर डोनेट’ करने के बारे में पता चला था.

  • रहस्यमय रासायनिक पदार्थ के साथ बांग्लादेशी गिरफ्तार

    जलपाईगुड़ी : शनिवार रात कूचबिहार जिले के हल्दीबाड़ी इलाके में नाका चेकिंग के दौरान एक बांग्लादेशी नागरिक को इनोवा गाड़ी से रहस्यमय रासायनिक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया. आरोपी बांग्लादेश के नीलफामारी जिले का निवासी है. साथ में गिरफ्तार गाड़ी चालक राजीव मोहम्मद जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज का रहनेवाला है.

  • व्यापारियों ने ठुकराया मंत्री का अनुरोध, आज सिलीगुड़ी में ‘व्यापार बंद’

    केंद्र सरकार की व्यापार संबंधी नीतियों और बड़ी पूंजीवाली देशी-विदेशी कंपनियों के पारंपरिक कारोबार पर हो रहे कब्जे के खिलाफ, सिलीगुड़ी के व्यापारी 29 जुलाई यानी सोमवार को ‘व्यापार बंद’ रखेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के किसी भी तरह के बंद के खिलाफ होने को देखते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने रविवार को कारोबारियों के साथ बैठक कर उनसे ‘व्यापार बंद’ आंदोलन वापस लेने का अनुरोध किया. लेकिन आंदोलनकारी कारोबारियों ने मंत्री के अनुरोध को ठुकरा दिया.

  • देशव्यापी विरोध दिवस को सफल बनाने में जुटे इंटक नेता

    सिलीगुड़ी : केंद्र सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों तथा निजीकरण के खिलाफ कांग्रेस समर्थित श्रमिक संगठन इंटक ने दो अगस्त को देशव्यापी विरोध दिवस मनाने का फैसला लिया है. इसकी तैयारी को लेकर रविवार को इंटक के दार्जिलिंग जिला कार्यालय श्रमिक भवन में संगठन के उत्तर बंगाल के सभी जिलों के प्रतिनिधियों को लेकर बैठक की.

  • टोटो के धक्के से गयी बच्ची की जान, गुपचुप दफनाया

    सिलीगुड़ी : टोटो के साथ दुर्घटना में ढाई साल की बच्ची की मौत के बाद उसके शव को नदी किनारे गुपचुप ढंग से दफनाने का मामला सामने आया है. इस मामले में रविवार को आसीघर आउट पोस्ट की पुलिस ने आरोपी टोटो चालक को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमर्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

  • प्रभात खबर की मुहिम से खुली पीडब्ल्यूडी की नींद

    सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग मोड़ में लगनेवाले जाम की समस्या के विकराल रूप धारण करने पर प्रभात खबर द्वारा लगातार चलायी जा रही मुहिम रंग ला रही है. समस्या के स्थायी समाधान के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय इसे एशियन हाइवे-2 के तहत लाने जा रहा है.

  • अचानक घर ढहा, बाल-बाल बचा श्रमिक परिवार

    कालचीनी : लगातार हो रहे बरसात के कारण एक श्रमिक परिवार प्राकृतिक आपदा का शिकार हो गया. इसमें श्रमिक परिवार का घर पूरी तरह से ढह गया एवं परिवारवाले बाल-बाल बच गये. यह घटना अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत गारोपारा ग्राम पंचायत के अधीन भातखावा चाय बागान के घतवार लाइन इलाके में हुई.

  • भाजपा के सदस्यता अभियान पर हमला

    जयगांव : अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमांत शहर जयगांव में रविवार की सुबह से बहूबाजार इलाके में भाजपा की ओर से टेबल लगाकर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा था कि तभी कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया.

  • बैंकिंग सुविधा के अभाव में चाय बागानों को परेशानी

    नागराकाटा : केंद्र सरकार द्वारा आगामी एक सितंबर से एक करोड़ रुपये नकद की बैंक से निकासी को लेकर दो फीसदी टीडीएस कटने को लेकर अभी तक कोई समाधान सूत्र नहीं निकला है. इस वजह से चाय बागान प्रबंधन पशोपेश में हैं. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने यह नियम लागू करने का फैसला लिया है.

  • श्रमिकों की उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरूंगा : बारला

    बिन्नागुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी चौक से गयेरकाटा रोड स्थित कैथोलिक चर्च में बानरहाट थाना इलाके के लगभग दर्जनों चाय बागान के अलावा बीरपारा, बानरहाट, हासीमारा, मदारीहाट, गयेरकाटा एवं नागराकाटा इलाके से आए चाय श्रमिकों ने अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद जॉन बारला का भव्य स्वागत किया.

  • अलीपुरद्वार जिले में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 100

    कालचीनी : जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलीपुरद्वार में 18 लोगों के रक्त जांच में मलेरिया वायरस का पता चला है. कुल 30 लोगों के रक्त में मलेरिया जीवाणु पाया गया.

  • केंद्रशासित प्रदेश की पक्षधर है कांग्रेस: दावा नर्बुला

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग के हिल बिल्डिंग स्थित जिला हिल कांग्रेस के कार्यालय में दार्जिलिंग व कालिम्पोंग जिला हिल कांग्रेस की संयुक्त बैठक रविवार को आयोजित की गयी. बैठक में दार्जिलिंग व कालिम्पोंग जिला हिल कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र शामित प्रदेश के पक्ष में सहमति दी.

  • ग्राम पंचायत सदस्य के घर उत्पादन हो रहा सिंगापुरी लीची

    नागरकाटा : नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान बजार में सिंगापुरी लीची फल का उत्पादन होने से स्थानीय लोग आश्चर्यचकित हो गए हैं. इस विचित्र फल को देखने के लिए विभिन्न जगह से लोगों का भीड़ उमड़ने लगी है. घर के मालिक, शिक्षक एवं ग्राम पंचायत सदस्य उत्तम बरूआ ने कृषि विभाग को इस पर विशेष ध्यान देने की मांग की है.

  • कालियाचक के चार बदमाश हथियार के साथ गिरफ्तार

    मालदा : गुप्त सूत्रों से मिली खबर के आधार पर छापेमारी कर इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने कालियाचक के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ मारपीट, डकैती, हत्या सहित कई केस दर्ज है. आरोपियों के पास से एक पाइपगन, एक राउंड कार्तूज बरामद हुआ है. शनिवार देर रात सुस्थानीमोड़ इलाके में पुलिस ने छापामार कर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

  • दिनहाटा में तृणमूल कार्यकर्ता को पीटा

    दिनहाटा : तृणमूल की रैली से वापसी में एक तृणमूल कार्यकर्ता की कथित रुप से भाजपा समर्थकों ने पिटाई कर दी. शनिवार की रात को यह घटना दिनहाटा एक नंबर ब्लॉक अंतर्गत गोसानीमारी चौपथी इलाके में हुई है. जख्मी हालत में तृणमूल कार्यकर्ता सोमनाथ चक्रवर्ती को दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • सुरक्षा व्यवस्था हटाने से दूसरे दिन विमान सेवा का ट्रायल रूका

    कूचबिहार : कूचबिहार के सांसद निशीथ प्रमाणिक द्वारा कूचबिहार से हवाई जहाज सेवा शुरू करने के प्रयास के बाद रविवार को राज्य सरकार की ओर से कूचबिहार हवाई अड्डा परिसर से सुरक्षा व्यवस्था को हटा लिया गया. हवाई अड्डा परिसर में सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहने से हवाई परिसेवा पर एक बार बाधा उत्पन्न हो गयी है.

  • केंद्र के खिलाफ तृणमूल ने निकाली धिक्कार रैली

    भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने अपना मोर्चा खोल दिया है. इन दिनों पूरे राज्य में तृणमूल कांग्रेस भाजपा के खिलाफ धिक्कार व प्रतिवाद रैली का आयोजन कर रही है. शनिवार को सिलीगुड़ी के इंडोर स्टेडियम के सामने से तृणमूल की ओर से एक रैली का आयोजन किया गया.

  • इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में संजय ने जीता गोल्ड

    गोजू-रियो कराटे वेस्ट बंगाल सिलीगुड़ी इकाई के बैनर तले आयोजित इंटरनेशनल ओपेन गोजू-रियो कराटे चैंपियनशिप-19 में युवा कराटेबाज ब्लैक बेल्ट सेकेंड डन संजय कुमार राय ने कुमीते के 60-65 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया.

  • बार कांड की आरोपी किशोरी बांग्लादेश की नागरिक

    बार कांड की जांच से इस मामले को एक नया मोड़ दे दिया है. इसी क्रम में पुलिस को पता चला है कि इस कांड के सिलसिले में गिरफ्तार किशोरी बांग्लादेश की नागरिक है. वह इस मामले के मुख्य अभियुक्त सौमेन बाईन उर्फ सिल्टू की मदद से ही इस मानव तस्कर गिरोह के संपर्क में आयी.

  • कूचबिहार हवाई अड्डे से विमान परिसेवा का ट्रायल रन शुरू

    अब सांसद निशीथ प्रमाणिक के प्रयास से कूचबिहारवासियों का सपना पूरा होने की उम्मीद जगी है. अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो कूचबिहार लोकसभा क्षेत्र के सांसद निशीथ प्रमाणिक के प्रयास से कूचबिहार हवाई अड्डे से नौ सीटर हवाई जहाज का परिचालन जल्द शुरू हो जायेगा. सांसद के इस प्रयास से कूचबिहारवासियों में खुशी की लहर दौड़ गयी है.

  • प्रेमचंद की 139वीं जयंती पर सम्मानित होंगे एनबीयू के छात्र

    कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की 139वीं जयंती के मौके पर जनवादी लेखक संघ की दार्जिलिंग जिला कमेटी कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है. इस मौके पर 10 अगस्त को डॉ राजेन्द्र प्रसाद गर्ल्स हाई स्कूल में बंगाल विश्वविद्यालय के हिन्दी के छात्रों को सम्मानित किया जायेगा. साथ ही मौजूदा साहित्यिक रूझान व साहित्यकार का दायित्व विषय पर संगोष्ठी आयोजित की जायेगी.

  • छात्र को स्कूल में दी गयी प्रताड़ना, बाल पकड़कर घुमाया

    विद्यालय के सहपाठियों के साथ मारपीट व अनुशासन उल्लंघन के आरोप पर 11वीं कक्षा के एक छात्र को प्रताड़ित किया गया. उसके बालों को पकड़कर पूरे स्कूल परिसर में घुमाने व बाल काट देने का आरोप विद्यालय के प्रधान शिक्षक पर लगा. एक छात्र को इस तरह प्रताड़ित करने को लेकर छात्र के परिवार व अभिभावकों ने विद्यालय में आकर विरोध प्रदर्शन किया.

  • "शहीदों के परिजनों को मिलेगी नौकरी"

    शहीद दिवस के मौके पर गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) की ओर से शहीदों के परिजनों को नौकरी देने की घोषणा की गयी है. गोजमुमो (विनय गुट) के दार्जिलिंग महकमा समिति ने स्थानीय गोरखा रंग मंच भवन के सामने शहीद दिवस समारोह का आयोजन किया. आयोजित शहीद दिवस समारोह में गोजमुमो (विनय गुट) के केंद्रीय महासचिव अनित थापा विशेष रूप से उपस्थित रहे.

  • कारगिल विजय दिवस पर याद की सैनिकों की कुर्बानी

    कारगिल विजय दिवस के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) उत्तर बंगाल सीमांत के अंतर्गत सभी क्षेत्रीय मुख्यालयों, बटालियनों तथा सीमा चौकियों मे जवानों, स्कूली बच्चों तथा सीमावासियों के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस सप्ताहव्यापी कार्यक्रम का 27 जुलाई यानी शनिवार को समापन होगा.

  • आंदोलन में कारोबारियों को एकजुट होने की जरूरत

    बड़ी पूंजीवाली राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कंपनियों व ऑनलाइन ट्रेडिंग के विरूद्ध सभी स्तर के उद्योगपतियों व कारोबारियों को एकजुट होने की जरूरत है. अगर अभी एकजुट होकर इनके खिलाफ आवाज नहीं उठायी गयी तो आनेवाले समय में खुदरा व मंझोले स्तर के उद्योग व कारोबार पूरी तरह ठप हो जायेंगे. कारोबारियों की आर्थिक स्थिति बिगड़ने के साथ बेरोजगारी चरम पर पहुंच जायेगी.

  • तीस्ता हादसा: एक और पर्यटक का शव बरामद

    सेवक के पास तीस्ता नदी में 10 जुलाई को दुर्घटनाग्रस्त इनोवा कार में सवार पर्यटक गोपाल नरवानी का शव गुरुवार को हल्दीबाड़ी की पुलिस ने बक्रागछ इलाके के तीस्ता कैनाल से बरामद किया. गले में माला को देख परिजनों ने शव की शिनाख्त की. जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को स्थानीय लोगों ने तीस्ता कैनाल में शव को देखा.

  • कूचबिहार-1 पंचायत समिति पर भाजपा ने जमाया कब्जा

    कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा. गुरुवार की रात कूचबिहार एक नंबर पंचायत समिति अध्यक्ष समेत 23 सदस्यों ने तृणमूल से भाजपा की सदस्यता ले ली. भाजपा नेताओं का दावा है कि एक नंबर पंचायत समिति अब भाजपा के कब्जे में चला गया है. इससे तृणमूल को तगड़ा झटका गया है.

  • पति की दूसरी शादी रुकवाने के लिए धरना पर बैठी महिला

    पति की दूसरी शादी रुकवाने के लिए पत्नी ससुराल के सामने धरना दे रही है. शुक्रवार को यह घटना मोथाबाड़ी थाने की बांगीटोला ग्राम पंचायत बाबला अमलपुर इलाके में हुई. ग्रामवासी भी धरना दे रही महिला के समर्थन में उतर आये हैं. माहौल को देखते हुए सास-ससुर ने गेट में ताला लगाकर खुद को घर में बंद कर लिया.

  • बाढ़ पीड़ित 11 परिवारों को मिलेंगे 5 हजार : मेयर

    नगर निगम के 42 वार्ड अंतर्गत भूपेन्द्र नगर इलाके के बाढ़ पीड़ितों की समस्या को लेकर शुक्रवार को वार्ड तृणमूल कांग्रेस कमेटी की ओर से निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने मेयर को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में 11 परिवारों को आर्थिक सहयोग देने के साथ पुनर्वास कराने की मांग की गयी. जिसके बाद मेयर ने पीड़ित परिवारों को 5 हजार रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

  • जाम से मिलेगी मुक्ति, एशियन हाइवे-2 परियोजना के तहत दार्जिलिंग मोड़ से गुजरेगी चार लेन सड़क

    सिलीगुड़ी शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने में सबसे बड़े अवरोध के रूप में सर्वसम्मति से दार्जिलिंग मोड़ चिह्नित हो चुका है. शहर से माटीगाड़ा, बागडोगरा की तरफ जाना हो, या फिर दागापुर, सुकना की ओर, दार्जिलिंग मोड़ जाना ही पड़ता है, जहां मिलता है एक-एक किलोमीटर लंबा जमा, जिसमें फंसकर 10-15 मि

  • भोरेर आलो में बनेंगे 50 नये टूरिस्ट कॉटेज

    राज्य पर्यटन विभाग की ओर टूरिस्टों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भोरेर आलो में 50 नये टूरिस्ट कॉटेज बनाये जायेंगे. दुर्गा पूजा से पहले 20 से 30 कॉटेज को चालू करने की योजना है. इसके अलावे सालुगाढ़ा से बंगाल सफारी के रास्ते में वॉच टावर निर्माण तथा सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे.

  • एक सितंबर से बंद होगा प्लास्टिक

    प्लास्टिक के दुष्प्रभाव को कम करने व पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार को जयगांव डेवलपमेंट अथॉरिटी के तत्वावधान में एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में जयगांव डेवलपमेंट अथॉरिटी के एईओ पीडी भुटिया, महकमा पुलिस अधिकारी एलटी भुटिया, जयगांव थाना प्रभारी पालजोर भुटिया, जयगांव मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरएस गुप्ता, सचिव बीएल बरड़िया, जयगांव पंचायत प्रधान फुरबा लामा.

  • पीड़ित महिलाओं व किशोरियों के लिए वन स्टॉप सेंटर

    उत्पीड़न की शिकार किशोरियों और महिलाओं के तात्कालिक आश्रयस्थल के रुप में राज्य सरकार वन स्टॉप सेंटर बनवा रही है. यह केंद्र जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बन रहा है. शुक्रवार को जिलाधिकारी के सभागार में जिला स्तरीय वन स्टॉप सेंटर को लेकर गठित टास्क फोर्स की प्रथम बैठक के बाद यह जानकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी दीनबंधु साहा ने दी है.

  • नशे की हालत में महानंदा नदी में उतरा, हुई मौत

    शराब के नशे में महानंदा नदी में नहाने उतरे एक अधेड़ व्यक्ति के बह जाने से सिलीगुड़ी शहर के एयरव्यू मोड़ के पास महानंदा ब्रिज इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना गुरुवार शाम की है. नदी में लापता हुए व्यक्ति का नाम राजू पासवान है. उसकी उम्र 45 से 50 वर्ष के बीच बतायी गयी है.

  • बड़ी रिटेल कंपनियों के दबदबे के खिलाफ आंदोलन का बिगुल

    राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ-साथ मल्टीनेशनल कंपनियों व ऑनलाइन ट्रेडिंग के विरोध में देश भर में बवाल मचने के बाद अब पूरे उत्तर बंगाल समेत सिलीगुड़ी में भी कारोबारियों ने आंदोलन करना शुरू कर दिया है. इसके विरोध में उद्योग व व्यापार से जुड़ी संस्था इस्टर्न एबीसी चेंबर एंड इंडस्ट्रीज की ओर से 29 जुलाई यानी सोमवार को एक दिन का व्यापार बंद का आह्वान किया है.

  • जमीन देनेवाले 14 परिवारों को मिलेगा मुआवजा: गौतम

    गाजोलडोबा में फ्लाईओवर निर्माण में जमीन अधिग्रहण को लेकर चल रहा विवाद अब समाप्त होने के कगार पर है. गुरुवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने मैनाक टूरिस्ट लॉज में फ्लाइओवर निर्माण में जमीन गंवाने वाले 14 परिवार के सदस्यों को लेकर एक बैठक की. बैठक में मंत्री ने उन लोगों की विभिन्न मांगों को पूरा करने का आश्वसन दिया.

  • लायंस तराई शक्ति का नेत्र ज्योति शिविर व पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित

    लायंस की महिला विंग लांयस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी तराई शक्ति ने गुरुवार को एक साथ कई सेवा कार्यों को अंजाम दिया. वन डिस्ट्रिक्ट वन एक्टिविटी के तहत शहर से सटे सालुगाढ़ा हाई स्कूल में नेत्र ज्योति शिविर का आयोजन किया गया. ग्रेटर लायंस आई हॉस्पिटल की टीम के सहयोग से 105 बच्चों की आंखों का परीक्षण कि

  • मालदा रेल ने लॉउंड्री का 50 हजार लीटर पानी बचाया

    देश में भूगर्भस्थ जल की कमी के मद्देनजर मालदा रेल डिवीजन ने जल संरक्षण पर जोर देना शुरु किया है. इसके तहत प्रतिदिन रेल की लॉउड्री में उपयोग में लाये जाने वाले 50 हजार पानी को साफकर उसे दोबारा उपयोगी बनाया जा रहा है. इस पानी से ट्रेन की बोगी और कंपार्टमेंट, शौचालय, प्लेटफार्म और रेलवे पटरी को धोया जायेगा.

  • संकट में हैं डुआर्स के दर्जनों चाय बागान

    लगातार तीन रोज तक बारिश के चलते डुआर्स के चाय बागानों का संकट चरम पर पहुंच गया है. संबंधित प्रतिष्ठानों के सूत्र के अनुसार प्राथमिक रुप से अनुमान किया जाता है कि बाढ़ से नुकसान डेढ़ सौ करोड़ रुपये से अधिक हो सकता है. काफी बड़ी मात्रा में बागान और श्रमिक मोहल्ले डूबे हुए हैं.

  • आसनसोल साउथ, नॉर्थ, हीरापुर, कुल्टी, रानीगंज में 30 तक इंटरनेट सेवा बंद

    आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमीश्नरेट इलाके में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के मुद्दे पर पुलिस ने बीते 24 जुलाई से 30 जुलाई तक कमीश्नरेट के पांच थाना इलाकों में सभी टेलीकॉम कंपनियों की इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी. इसके कारण गुरुवार की सुबह से ही सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवा बंद हो गयी. इससे आम जनजीवन खास कर व्यवसायिक तथा कार्यालयी कार्य बाधित हुए. आम नागरिकों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई.

  • श्रावणी मेला में स्टेशनों का निरीक्षण

    मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार ने गुरूवार को मधुपुर स्टेशन सर्कुलेटिंग क्षेत्र, वाटर कूलर बूथ, सीसीटीवी सर्वि‍लि‍एंस सि‍स्‍टम, प्रतीक्षालय, प्रीमियम लाउंज आदि और मधुपुर स्टेडियम का निरीक्षण किया. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस स्टेशन के भावी समग्र सुधार के लिए आवश्यक निदेश दिये.

  • "गाजोलडोबा में चालू होगी हाउस बोट सेवा"

    सर्दी से पहले गजलडोबा भोरेर आलो में पर्यटकों के लिए हाउस बोट परिसेवा चालू हो जायेगा. इसमें एक करोड़ के आसपास राशि खर्च होगी. इसके सालुगाड़ा के बंगाल सफारी से लेकर गाजोलडोबा तक सड़क का निर्माण पर्यटन विभाग की ओर से किया जायेगा. इस संबंध में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पर्यटन मं

  • सैनिक अस्पताल को बरकरार रखने के लिए शांता ने उठायी आवाज

    राज्यसभा के शून्यकाल में चेयरमैन के माध्यम से राज्यसभा सांसद शांता छेत्री ने दार्जिलिंग से कुछ दूरी पर स्थित लेबोंग सैनिक अस्पताल को दूसरे राज्य असम अथवा अरूणाचल प्र

  • 29 जुलाई को सिलीगुड़ी में व्यापार बंद रखने की अपील

    कारोबार में बड़ी कंपनियों के बढ़ते एकाधिपत्य के खिलाफ गल्ला कारोबारियों के संगठन सिलीगुड़ी मर्चेंट्स एसोसिएशन (एसएमए) ने भी आंदोलन में उतरने का फैसला किया है. एसएमए ने 29 जुलाई यानी सोमवार को अपने सभी सदस्यों से कारोबार बंद रखने और प्रतिवाद रैली में एकजुट होने के लिए अपील की है. एसएमएकी ओर से प्रेस-विज्ञप्ति जारी करके यह अपील अध्यक्ष गोपाल खोरिया ने की है.

  • मूसलधार बारिश से सिलीगुड़ी पानी-पानी

    मंगलवार रात से ही पूरे उत्तर बंगाल में मूसलाधार बारिश जारी है. सिलीगुड़ी में भी लगातार बारिश से चारों ओर पानी-पानी हो गया. महानंदा, साहु, बालासन, तीस्ता समेत अन्य सभी छोटी-बड़ी नदियां उफान पर है. नदियों के तेज बहाव के वजह से तटबंध व जमीनें धंस गयी. वहीं शहर के निचले हिस्से भी जलमग्न हो गये. सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र का एक, चार, पांच, 17, 31, 33, 35, 41, 42, 43, 46 व अन्य कई वार्डों में चारों और पानी ही पानी हो गया है.

  • रेल लाइन के नीचे से बही मिट्टी, ट्रेन परिसेवा बाधित

    भारी बारिश से रेलवे लाइन के नीचे से मिट्टी बह गया. इससे ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई. बुधवार को उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे के अलीपुरद्वार डिवीजन अंतर्गत कामाख्यागुड़ी व जोड़ाई स्टेशन के बीच 195 नंबर रेलवे पुल के पास डाउन लाइन के नीचे मिट्टी बह गयी. इससे डाउन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गयी.

  • बच्चा चोरी होने की अफवाह के बाद श्रमिकों को किया गया जागरूक

    सर्वदलीय बैठक के बाद बच्चा चोर की घटना को रोकने के लिए बुधवार से नागराकाटा के विभिन्न चाय बागानों में श्रमिकों के बीच जागरूकता कार्यक्रम शुरू किया गया है. बुधवार को चाय बागानों में काम शुरु होने से पहले श्रमिकों को इस अफवाह के विषय में जानकारी दी गयी. आज से चाय बागानों में कई दिनों तक प्रचार अभियान चलाने की बात ब्लॉक प्रशासन ने कही है.

  • भारी बारिश से डुआर्स का हाल बेहाल

    डुआर्स इलाके में हो रही लगातार भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नागराकाटा में बारिश के कारण रेलवे लाईन के साथ-साथ पुल को नुकसान पहुंचा है. रेल लाईन धंसने के कारण ट्रेनों का आवागमन तीन नंबर लाईनों से किया जा रहा है. वहीं कलवर्ट के साथ-साथ सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है. इलाके के हजारों घर जलमग्न हो गये हैं. प्रभावित लोग सुरक्षित जगहों पर जा रहे हैं. नागराकाटा की बीडीओ स्मृता सुब्बा ने इलाके का जायजा लिया.

  • पर्वतीय क्षेत्र में तृणमूल की कोर कमेटी गठित

    दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में संगठन को मजबूत बनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने कोर कमेटी का गठन किया है. कोलकाता में आयोजित शहीद दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र से करीब 500 पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने कोलकाता में आयोजित तृणमूल के शहीद दिवस समारोह में हिस्सा लिया था.

  • दार्जिलिंग मोड़ पर ट्रैफिक जाम बना जी का जंजाल

    सिलीगुड़ी : शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या तेजी से विकराल रूप धारण करती जा रही है. ऑफिस जाने का समय हो या शाम का वक्त, हिलकार्ट रोड स्थित विवेकानंद भवन से दार्जिलिंग मोड़ तक सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंसी रहती है. इस दौरान वाहन चालकों को पांच से दस बार गाड़ी बंद करना पड़ता है.

  • तलाशी में रोड़ा बनी भारी बारिश

    सिलीगुड़ी : चौदहवें दिन नौसेना व एनडीआरएफ की संयुक्त टीम तीस्ता में तलाशी अभियान नहीं चला सकी. मंगलवार को दोपहर बाद कुछ देर के लिए अभियान चलाया गया, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. मंगलवार को तलाशी नहीं होने से पीड़ित परिजन हताश जरूर हुए, मगर नाउउम्मीद नहीं हुए हैं.

  • भव्य तरीके से मना बीएमएस का 64वां स्थापना दिवस

    बिन्नागुड़ी : भारतीय मजदूर संघ के 64वें वार्षिक स्थापना दिवस के मौके पर जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत बानरहाट थाना के बिन्नागुड़ी चौक पर धुपगुड़ी ब्लॉक कमेटी के नेतृत्व में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • एस्कॉर्ट सर्विस के जरिये चल रहा देह व्यापार का सिंडिकेट

    जितेन्द्र पांडेय, सिलीगुड़ी : महानगरों के तर्ज पर अब सिली