• ईवीएम की गड़बड़ी से मतदाता परेशान

    छिटपुट घटनाओं के बीच 17वें लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाके में मतदान शांतिपूर्ण रहा. लेकिन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) ने काफी परेशान किया. कई मतदान केंद्रो पर ईवीएम खराब होने से मतदान देर से शुरू हुयी तो कहीं बीच में मतदान प्रक्रिया 3

  • वोट देकर लौट रही महिला की ट्वॉय ट्रेन से कटकर मौत

    लोकसभा चुनाव-19 का वोट देकर घर लौट रही एक महिला की ट्वॉय ट्रेन से कटकर मौत हो गयी. यह दर्दनाक घटना गुरुवार को सिलीगुड़ी जंक्शन और सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन के बीच नैरो गेज पर अपराह्न तकरीबन 4.45 बजे हुई. प्राप्त समाचार के अनुसार महिला रेल लाइन पार करने के दौरान ट्वॉय ट्रेन के

  • राज्य सरकार पर बरसे कांग्रेस उम्मीदवार

    चुनाव के दौरान चोपड़ा में गड़बड़ी पर दार्जिलिंग लोकसभा केन्द्र के कांग्रेसउम्मीदवार शंकर मालाकर ने राज्य सरकार तथा चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कि सवर्दलीय बैठक में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को दार्जिलिंग लोकसभा केन्द्र के कई अतिसंवेदनशील बूथों की सूची दी थी.

  • लोकतंत्र के महापर्व में दिखा जोश और उत्साह

    विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को और मजबूत बनाने के मकसद से 17वें लोकसभा चुनाव-19 के दूसरे चरण के चुनाव के दौरान सिलीगुड़ी के युवाओं ने अनोखी पहल की. गुरुवार को दार्जिलिंग लोकसभा सीट के चुनाव के दौरान युथ ऑफ इंडिया नामक संस्था द्वारा मतदाताओं के लिए फ्री टोटो सेवा शुरू की गयी. सं

  • राज्य की तीन सीटों पर 76.31 फीसदी मतदान

    गुरुवार को आम चुनाव 2019 के दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और रायगंज के लिए मतदान संपन्न हो गया. शाम पांच बजे तक तीनों सीटों पर औसतन 76.31 फीसदी दर्ज किया गया. उत्तर दिनाजपुर व कालिम्पोंग जिलों से हिंसा, गड़बड़ी व मीडियाकर्मियों पर हमले की कई घटनाएं सामने आयी हैं.

  • आंधी-बारिश में 50 की मौत, उत्तर बंगाल में कालबैसाखी का कहर

    देश के कई हिस्सों में मौसम में आये अचानक बदलाव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. करीब नौ राज्यों में बारिश, आंधी व बिजली गिरने से 50 लोगों की मौत हो गयी. इस आपदा में 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गये. सबसे ज्यादा नुकसान गुजरात, मध्यप्रदेश व राजस्थान में हुआ है, जहां रात भर बारिश हुई

  • पुलिस ने मतदान से पहले 15 लाख रुपये जब्त किये

    मतदान से 12 घंटे पहले जलपाईगुड़ी पुलिस ने एक कोल्ड स्टोर के मालिक से 15 लाख रुपये नकद जब्त किये हैं. हिरासत में लिये गये व्यक्तिक का नाम दुर्गा सेन है और उसका घर मयनागुड़ी के चूड़ाभंडार में है.

  • चुनाव ड्यूटी पर आया जवान हुआ गिरफ्तार

    चुनाव ड्यूटी करने आये एक सीआरपीएफ जवान को अपने सहकर्मी पर गोली चलाकर हत्या की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. मंगलवार रात करीब 11 बजे यह सनसनीखेज घटना वैष्णवनगर थाने के साउथ मालदा कॉलेज में हुई. गिरफ्तार सीआरपीएफ जवान के पास से उसकी सर्विस रायफल जब्त की गयी है.

  • तीसरी बार संसद पहुंचने की जुगत में अबु हासेम

    पूरे देश के साथ-साथ इस राज्य में भी लोकसभा चुनाव प्रचार अपने पूरे उफान पर है. वोटिंग की शुरुआत भी हो चुकी है. पहले चरण में उत्तर बंगाल के दो सीटों कूचबिहार एवं अलीपुरद्वार में मतदान संपन्न हो चुका है.अब दूसरे चरण में मालदा जिले के दो सीटों मालदा उत्तर

  • 23 अप्रैल निकट, बाहर गये मतदाता नदारद

    देखते ही देखते 23 अप्रैल की तिथि आने वाली है. उस दिन बालुरघाट लोकसभा चुनाव क्षेत्र में मतदान होना है. लेकिन कामकाज के सिलसिले में जिले के जो मजदूर बाहर गए हुए हैं वह अभी तक मतदान के लिए नहीं आए हैं. वह आएंगे भी कि नहीं यह तय नहीं है. प्रशासन एवं राजनीतिक पार्टियों की ओर से बाहर बसे ऐसे मतदाताओं को बुलाने की कोई कोशिश भी नहीं की जा रही है.

  • बागराकोट में सड़क हादसे में दो बाइक सवारों की मौत

    बुधवार दोपहर माल ब्लॉक की बागराकोट ग्राम पंचायत के एमईएस मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो बाइकों और एक मैजिक वैन में टक्कर हो गयी. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी और तीन जख्मी हो गये. मृतकों की पहचान दार्जिलिंग के गाड़ीधुरा निवासी सिद्धांत छेत्री (23) और बागराकोट बाजार इलाका निवासी भरत ठाकुर (25) के रूप में की गयी है.

  • पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

    एक महिला के साथ छेड़खानी का आरोप कूचबिहार के घोकसाडांगा थाना ओसी पर लगा. मंगलवार को कूचबिहार पुलिस अधीक्षक के पास घोकसाडांगा थाना के कांचा खावा इलाके की निवासी पीड़िता ने शिकायत दर्ज करवायी. मामले को लेकर कूचबिहार जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह को फोन करने पर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.

  • जंगली हाथियों के हमले में नौ घर क्षतिग्रस्त

    नागराकाटा ब्लॉक के अपर केलाबाड़ी बस्ती में बुधवार की देर रात से सुबह तक जंगली हाथियों का तांडव चलता रहा. जंगली हाथियों के इस तांडव से ग्रामीण पूरी रात भयभीत रहे. जंगली हाथियों के झुंड ने रात भर इलाके में तांडव मचाया, जिसमें नौ घर क्षतिग्रस्त हो गये. इसकी जानकारी स्थानीय ग्राम पंचायत सदस्य पार्वती छेत्री ने दी.

  • पश्चिम बंगाल : दूसरे चरण के चुनाव में आयोग ने तैनात की दोगुनी फोर्स

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में 18 अप्रैल को दूसरे चरण में तीन सीटों के लिए होने वाले मतदान के लिए आयोग ने केंद्रीय बलों की संख्या दोगुनी कर दी है. चुनाव आयोग ने दार्जीलिंग, रायगंज और जलपाईगुड़ी में होने वाले मतदान के लिए केंद्रीय बलों की 194 कंपनियां (करीब 15,000 जवान) तैनात करने का फैसला किया है. 11 अप्रैल को संपन्न हुए पहले चरण के चुनाव के लिए आयोग ने यहां सुरक्षा बलों की 83 कंपनियां तैनात की थीं.

  • दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी व रायगंज में थमा प्रचार

    आम चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार 18 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और रायगंज के लिए मतदान होगा. ये तीनों ही सीटें उत्तर बंगाल में पड़ती हैं. मंगलवार शाम चार बजे इन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार थम गया. गुरुवार को सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक मतदान होगा.

  • फालाकाटा में बैंक मैनेजर से 15 लाख रुपये छीने

    ग्रामीण बैंक के मैनेजर से दो बदमाश 15 लाख रुपये छीनकर भाग गये. यह घटना मंगलवार की सुबह फालाकाटा चौपथी इलाके में स्थित भुतनीरघाट ग्रामीण बैंक के मैनेजर के साथ हुई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, बैंक मैनेजर फालाकाटा स्थित भारतीय स्टेट बैंक से रुपये की निकासी करके अपनी शाखा लौट रहे थे.

  • कहीं रोड शो तो कहीं निकाली गयी रैली

    लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. दार्जिलिंग संसदीय सीट के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है. आज मंगलवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. सभी उम्मीदवार दिन भर चुनाव प्रचार में लगे रहे.तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस तथा माकपा की ओर से कहीं रै

  • 80 फीसदी बूथों पर तैनात किये जायेंगे केंद्रीय बल

    रायगंज लोकसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर रायगंज में विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दूबे ने प्रशासनिक बैठक की. रायगंज के कर्णजोड़ा मल्टिपर्पस हॉल में पहले चुनाव संबंधी विषय पर जिला शासक अरविंद कुमार मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार सहित अन्य चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद चुनाव लड़ने वाली राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

  • बालाकोट में गिराये गये हजार-हजार किलो के बम, सबकुछ तबाह, लाशें गिनना संभव नहीं : सतपाल महाराज

    पाकिस्तान में आतंकवादियों के अड्डे तबाह करने के लिए बालाकोट में एक-एक हजार किलो के बम गिराये गये. जिसमें आतंकवादियों के तमाम ठिकाने नष्ट हो गये. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मारने की छूट सेना को दी. अब देश में कुछ लोग प्रधानमंत्री से सबूत मांग रहे हैं. दरअसल जो लोग सेना की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं वह देश का भला नहीं कर रहे. यह बातें भाजपा नेता सतपाल महाराज ने कही.

  • पुलिस के खिलाफ भड़का भाजपा का गुस्सा

    तृणमूल समर्थकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्यवाई नहीं किये जाने पर भाजपा खेमे में रोष है. पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान लगाते हुए सोमवार को भाजपा 6 नंबर मंडल तथा 34 नंबर वार्ड कमेटी ने एनजेपी थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • तृणमूल व कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प में आठ जख्मी

    लोकसभा की मालदा सीट के लिये मतदान आगामी 23 अप्रैल को होने जा रहा है. उसके पहले राजनीतिक झड़पों की खबर मिलनी शुरु हो गयी है. इसी तरह की दो अलग अलग घटनाओं में तृणमूल और कांग्रेस के चार-चार समर्थक जख्मी हुए हैं. इन घटनाओं को लेकर सोमवार को उत्तर मालदा से कांग्रेसी प्रत्याशी ईशा खान चौधरी ने अपना चुनाव प्रचार प्रतिवाद में तात्कालिक तौर पर बंद

  • घर में लगायी आग, एक की मौत, तीन लोग झुलसे

    दो पक्षों के बीच हुये जमीन विवाद में सोमवार को एक घर में केरोसिन छिड़कर आग दी. आग ने भयावह रूप लेते हुये आठ घरों को अपनी आगोश में ले लिया, जिसमें एक व्यक्ति की झुलसकर मौत हो गयी जबकि तीन लोग घायल हो गये. घटना में कई मवेशियों के भी जलकर मरने की खबर है.

  • तृणमूल सरकार की आयु अब केवल छह माह : विजयवर्गीय

    दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से गोजमुमो (विमल गुट) व गोरामुमो समर्थित भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान श्री विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा और कहा की राज्य में तृणमूल सरकार की आयु अब केवल छह माह है.

  • "ममता बनर्जी प्रधानमंत्री बनेंगी"

    राज्य के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री तथा दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस पर्यवेक्षक अरुप विश्वास ने ममता बनर्जी के देश के प्रधानमंत्री बनने का दावा किया है. उनका कहना है कि इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार होगी,

  • सिलीगुड़ी : फ्रेंड्स क्लब के नाम पर चल रहा है देह व्‍यापार, कई सेंटरों का हो रहा संचालन

    बदलते दौर में सिलीगुड़ी शहर भी काफी आगे बढ़ा है. पूर्वोत्तर का प्रवेशद्वार माना जाने वाला यह शहर व्यापारिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है. हालांकि अब व्यवसाय के साथ ही अवैध कारोबार भी काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. विभिन्‍न प्रकार के मादक पदार्थों से लेकर, बहुमूल्य वन संपत्ति व वन्यप्राणों के देहावशेष, सुपारी व सोना आदि की तस्करी काफी बढ़ी है.

  • गोर्खाओं के प्रति पीएम की कथनी-करनी अलग

    दार्जिलिंग : गोर्खाओं का सपना मेरा सपना, कहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विगत 2017 में हुये आंदोलन में गोर्खाओं के दर्द का एहसास नहीं हुआ. उक्त बातें कांग्रेस उम्मीदवार शंकर मालाकार ने कही.

  • सीमांत क्षेत्र के कंटीले तार के अंदर 11 गांवों में चुनावी शोर नहीं

    बालुरघाट : लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन रह गये है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी दिनरात प्रचार में व्यस्त हैं. दलीय प्रत्याशियों के समर्थन के लिये इलाके में हेविवेट नेता व मंत्रियों का पहुंचना जारी है. लेकिन भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र पर लगे कंटीले तार के उसपर रहने वाले 11 गावों के लोगों के बीच चुनावी शोर की कोई चहल-पहल नहीं है.

  • संविधान के लिए खतरा है भाजपा : सिद्दिकुल्ला

    बालुरघाट : तृणमूल के दक्षिण दिनाजपुर जिला नेतृत्व में दलीय प्रत्याशी अर्पिता घोष को लेकर मतभेद बना हुआ है. रविवार को कुमारगंज विधानसभा केंद्र के कासिम मोड़ में की गयी जनसभा में इसी तरह का संकेत राज्य के ग्रंथागार मंत्री सिद्दिकुल्ला चौधरी ने दिया है.

  • आज मनाया जायेगा बांग्ला नववर्ष ‘पोइला बैशाख’

    सिलीगुड़ी : सोमवार को बांग्ला नववर्ष ‘पोइला बैशाख’ धूमधाम से मनाया जायेगा. इस दिन नये वस्त्र पहनने तथा मुंह मीठा कराने का रिवाज है. इस मौके पर व्यापारी वर्ग अपनी दुकानों व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों में लक्ष्मी-गणेश की पूजा करने के साथ नये बहीखाता की शुरुआत करते हैं. इससे एक दिन पहले रविवार और रामनवमी की वजह से कई बाजार बंद रहे, लेकिन कपड़ों और मिठाई की दुकानों पर रौनक दिखी.

  • दो युवकों ने विफल की मोर के शिकार की साजिश

    धूपगुड़ी : राष्ट्रीय पक्षी मोर को मारकर उसके मांस को खाने की योजना पर दो युवकों ने पानी फेर दिया. घायल मोर को बरामद कर वन विभाग को सौंप दिया गया है. लेकिन तबतक आरोपी अन्य युवक मोर पर लाठी से प्रहार कर चुके थे.

  • पूरा देश ममता बनर्जी में देख रहा अपना नेता : अरूप विश्वास

    नक्सलबाड़ी : सात वर्षों में मुख्यममंत्री ममता बनर्जी द्वारा किये गये विकास कार्यों से राज्य की आम जनता को काफी लाभ हुआ. इस वजह से लोग तृणमूल कांग्रेस को वोट देंगे. इसके अलावा अब पूरा देश ममता बनर्जी को अपने नेता के रूप में चाहने लगा है. रविवार को नक्सलबाड़ी में एक रोड-शो के दौरान राज्य के युवा एवं खेल विभाग के मंत्री तथा दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के पर्यवेक्षक अरूप विश्वास ने यह बात कही.

  • उजड़े आशियाने में 22 वर्षों से रहने को विवश सुलेखा

    बिन्नागुड़ी. बानरहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी इलाके में अहले सुबह आये आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बिन्नागुड़ी ग्राम पंचायत के फॉरेस्ट लाइन पंचायत अंचल कार्यालय रोड स्थित कई लोगों के घरों का टिना उड़ गया. डीपूपाड़ा निवासी सुलेखा दत्ता के घर की स्थिति काफी खराब है.

  • खोदे गये गड्ढे में बच्चों के गिरने की आशंका

    बिन्नागुड़ी : बाराहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी हाट बाजार से होकर गुजरने वाली इंडियन ऑयल की पाइप लाइन बदलने का कार्य चल रहा है, जिसको लेकर ठेकेदार द्वारा लगभग 12 फुट चौड़ा और 15 से 20 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया है. यह लाइन बिन्नागुड़ी वर्मा सेल कंट्रोल से होते हुए बरौनी तक जाती है, जिसका इस इलाके में पाइप बदलने का कार्य चल रहा है.

  • केंद्र की गलत नीतियों से पूरा देश तबाह: ममता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाही कर रहे हैं. वह कब क्या करेंगे, किसी को कोई जानकारी नहीं है. उनकी मर्जी में जो आता है, वही करते हैं. इसके लिए चाहे जनता को कितनी भी बड़ी कीमत क्यों न चुकानी पड़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक नोटबंदी की घोषणा कर दी थी. हजार एवं पांच सौ रुपये के नोट बंद करने से देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी, जबकि इसका लाभ कुछ भी नहीं हुआ.

  • 3798 ईवीएम का होगा इस्तेमाल

    पूरे देश के साथ ही दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में भी लोकसभा चुनाव प्रचार पूरे उफान पर है. एक ओर जहां चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार और राजनीतिक दल दिन-रात एक कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारी भी रतजगा कर रहे हैं. दार्जिलिंग संससीय सीट पर दूसरे च

  • सिलीगुड़ी में राहुल गांधी की जनसभा रद्द

    हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं देने के कारण आखिरकार सिलीगुड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा रद्द कर दी गई है. राहुल गांधी कल 14 तारीख को दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार शंकर मालाकार के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले थे.

  • बर्निंग ट्रेन होने से बची एनजेपी दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस

    15904 अप चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की घटना के अभी एक महीने भी नहीं हुए थे कि आज एक और ट्रेन में आग लगने की घटना से सनसनी मच गयी. गनीमत यह रही कि एक बड़ा हादसा टल गया. जल्दी ही आग को काबू में कर लिया गया और ट्रेन को भी गन्तव्य की ओर रवाना कर दिया गया.उसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली.

  • दक्षिण दिनाजपुर में केंद्रीय बलों ने किया फ्लैग मार्च

    दक्षिण दिनाजपुर जिले की बालुरघाट लोकसभा सीट के लिए मतदान 23 अप्रैल को होने जा रहा है. इसके लिए वोटरों में भरोसा जगाने और भयमुक्त करने के लिये केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया. जिले में प्रवेश करने के बाद से ही आठ थाना इलाकों में रूट मार्च के अलावा इन जवानों ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारि

  • 12 दुकानें राख, लाखों का नुकसान

    एक बार फिर शहर का दिनबाजार अग्निकांड की चपेट में आ गया. शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे अचानक बाजार में धुआं उठते हुए देखा गया जिसके बाद व्यवसायी भागे भागे अपनी दुकानों की ओर पहुंचे. संकरी गलियों के चलते मौके पर तीन दमकलों को पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसके बावजूद करीब तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद

  • आठ प्रशासनिक अधिकारियों पर पक्षपात की शिकायत

    भाजपा की ओर से प्रशासन के आठ अधिकारियों के खिलाफ पक्षपात सहित तृणमूल के खिलाफ मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया गया है.

  • मल्लागुड़ी में हेलीकॉप्टर लैंड कराने को नहीं मिली अनुमति

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के बाद अब सिलीगुड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा को भी ग्रहण लग गया है. हांलाकि काफी मशक्कत के बाद प्रधानमंत्री की जनसभा तो हो गयी,लेकिन राहुल गांधी की जनसभा होगी की नहीं,यह अभी तय नहीं लग रहा है. कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी को जान

  • बालुरघाट कॉलेज के प्राचार्य का विद्यार्थियों ने किया घेराव

    पहले सेमेस्टर का नंबर बढ़ाने की मांग को लेकर बालुरघाट कॉलेज के एमए बांग्ला विभाग के विद्यार्थियों ने आन्दोलन का रुख किया. शुक्रवार को कॉलेज के प्राचार्य का घेराव कर दिनभर प्रदर्शन किया गया. परिस्थिति को संभालने के लिए बालुरघाट थाना पुलिस को बुलाया गया. शांतिपूर्ण आन्दोलन के बावजूद आन्दोलनकारीयों को धक्के मारकर बाहर निकालने का आरोप प्रबंधन पर लगा है.

  • सिलीगुड़ी से सिक्किम जा रही कार दुर्घटनाग्रस्त, चार जख्मी

    राष्ट्रीय राजमार्ग 10 के मल्ली चेक पोस्ट अंतर्गत लाबरबोटे में शुक्रवार को दो गाड़ियों की आमने-सामने की भिड़ंत में चार लोग घायल हो गये. इसमें आल्टो चालक की हालत गंभीर है. सिलीगुड़ी से सिक्किम की ओर जा रही सिक्किम नंबर की एक आल्टो गाड़ी काफी तेज रफ्तार में थी. लाबरबोटे में विपरीत दिशा से आ रहे बंगाल नंबर के एक ट्रक से आमने-सामने की टक्कर हो गयी.

  • अंधेरे में रहने को मजबूर बागान के बाबू स्टाफ कर्मचारी

    एक तरफ जहां रुग्ण चाय बागानों के श्रमिकों की दशा सोचनीय है उसी तरह वहां के कर्मचारियों की स्थिति भी उनसे अलग नहीं है. ग्रासमोर चाय बागान के 16 कर्मचारियों को बीते कई माह से

  • खड़ी ट्रेन के नीचे से आवाजाही करने को लोग विवश, बार-बार होती रहती हैं दुर्घटनाएं

    अभी तक तीन लोकसभा और तीन विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुका है. गुरुवार को लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद इसकी संख्या चार हो गयी है. लेकिन इतने चुनाव बीतने के बावजूद नागराकाटा के 10 हजार निवासियों को पिछले 15 वर्षों से रूके ट्रेन के नीचे से यातायात करने को बाध्य हैं. यह दृश्य आज भी परिवर्तित नहीं हुआ है. जिसके कारण इलाकेवासिओं में आक्रोश देखा जा रहा है.

  • लोकसभा चुनाव : कहीं दिखा उत्साह तो कहीं पड़ा फीका

    डुआर्स के बंद पड़े चाय बागानों के श्रमिकों मतदान के प्रति कहीं उत्साह तो कहीं फीका रहा. श्रमिकों ने गुरूवार की सुबह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान दिया. नागराकाटा ब्लॉक अंतर्गत तीन चाय बागान बंद हैं. जिनमें धरनीपुर चाय बागान 2004 से बंद है जबकि ग्रासमोड़ चाय बागान जनवरी से माह से बंद रहने के बाद मार्च के अंत में खुला होने के बावजूद श्रमिक काम पर नहीं जा रहे हैं.

  • 14 साल में भी नहीं पूरा हुआ बाइपास निर्माण

    पिछले 14 साल में भी एनएच-34 की बाइपास सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ. इसको लेकर जिले के निवासी केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि मालदा शहर को जाम से निजात दिलाने के लिये इंगलिशबाजार ब्लॉक अंतर्गत सादुल्लापुर मोड़ से लेकर 12 किमी बाइपा

  • कूचबिहार व अलीपुरद्वार में प्रचार थमा, मतदान कल

    सात चरणों में हो रहे आम चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल यानी गुरुवार को है. इस दिन पश्चिम बंगाल की केवल दो सीटों पर वोट पड़ेंगे. ये दोनों ही सीटें उत्तर बंगाल की हैं. इनमें से कूचबिहार अनुसूचित जाति और अलीपुरद्वार अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित है.

  • सिलीगुड़ी पहुंचीं मुख्यमंत्री

    डुवार्स तथा कूचबिहार का दौरा समाप्त कर राज्य की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी सोमवार शाम सिलीगुड़ी पहुंच गयीं. वह कूचबिहार से हेलीकॉप्टर द्वारा सिलीगुड़ी पहुंची. उनके हेलीकॉप्टर के लिए सेवक रोड के 3 माइल इलाके में एक हेलीपैड बनाया गया है. वह उसी इलाके के एक होटल में रुकेंगी. मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.

  • हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

    सिलीगुड़ी : अरे भाई ये गाड़ी नहीं हेलीकॉप्टर है. ठेल कर चालू थोड़े न होगा. सोमवार को एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला. शहर से सटे फूलबाड़ी स्थित डाबग्राम पुलिस बैरक के मैदान में एक हेलीकॉप्टर को धक्का देते देखा गया. हेलीकॉप्टर को धक्का देने की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. तकनीकी खराबी से हेलीकॉप्टर अगले दो दिन डाबग्राम पुलिस बैरक मैदान में ही रहेगा.

  • बैटरी चोरी करते तीन धराये

    उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक बार फिर पार्किंग में खड़ी एंबुलेंस की सुरक्षा को लेकर सवालिया निशान लग गया है. सोमवार को दिन के उजाले में ही पार्किंग में खड़ी गाड़ियों की बैटरी चुराने की कोशिश तीन बदमाशों ने की. हांलाकि इसमें ये सफल नहीं हुए. लोगों ने तीनों बदमाशों को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी.

  • शिव संग मायके से ससुराल लौटीं पार्वती

    मारवाड़ी समाज की महिलाओं द्वारा होली के दूसरे दिन से लगातार 16 दिनों तक मनाया जानेवाला लोकपर्व गणगौर पूजा के अंतिम दिन सोमवार को भगवान शिव (ईसर) के साथ माता पार्वती (गवरजा) मायके से ससुराल लौट आयी. इस उपलक्ष्य पर विवाहिताओं ने आज ईसर-गवरजा का विसर्जन किया और नम आंखों से विदायी दी.

  • चुनावी माहौल में पोइला बैशाख का उत्साह चरम पर

    रायगंज सहित पूरे उत्तर बंगाल में चैत्र सेल से बाजारों में चहल-पहल है. उसपर चुनावी माहौल के कारण भीड़ और बढ़ गयी है. चैत्र सेल में खरीददारी का आनंद आमलोगों से लेकर राजनीतिक नेताओं को लेते देखा जा रहा है. राजनीतिक नेता-नेत्री अपने पार्टी के अनुसार रंगों के कुर्ता-पायजामा व साड़ियां खरीद रहे हैं.

  • अवैध हथियारों के साथ तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव से पहले मालदा जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने भारी संख्या में आग्नेयास्त्र जब्त किया है. रविवार देर रात कालियाचक थाना के मोजामपुर इलाके के पहाड़पुर मोड़ के पास छापेमारी कर आग्नेयास्त्रों के साथ तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के खिलाफ पहले से कई आपराधिक केस दर्ज है. मामले की छानबीन जारी है.

  • मोदी को सत्ता और राजनीति से बाहर करना चाहिए : ममता बनर्जी

    नागराकाटा : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता और राजनीति से बाहर करना चाहिए और उनके मुंह को चिपकने वाले सर्जिकल टेप से बंद कर देना चाहिए. बनर्जी ने यहां एक रैली में कहा कि मोदी के पास किसानों और मध्य वर्ग की समस्याओं पर ध्यान देने का वक्त नहीं था, क्योंकि वे अपने पांच साल के कार्यकाल में साढ़े चार साल दुनिया ही घूमने में व्यस्त रहे.

  • कूचबिहार : ...जब नरेंद्र मोदी ने कहा, दीदी उड़ा रही हैं मां-माटी मानुष का मजाक

    कूचबिहार : लोकसभा चुनाव को लेकर कूचबिहार के रासमेला मैदान में रविवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. उपस्थित जनसमूह से मुखातिब पीएम मोदी ने कहा कि कूचबिहार जिले में मोदी-मोदी के लग रहे नारों से तृणमूल कांग्रेस और ‘स्पीड ब्रेकर’ दीदी की भी नींद उड़ गयी है. चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया और करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि दीदी ने अपनी सरकार को मां, माटी और मानुष का नाम दिया है.

  • जलपाईगुड़ी : मोदी बाबू को सता रहा है हार का डर : ममता बनर्जी

    मयनागुड़ी(जलपाईगुड़ी) : मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने रविवार को मयनागुड़ी के चुड़ाभंडार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल मोदी हारातंक रोग से पीड़ित हैं. उनमें पराजय की मानसिकता घर कर गयी है. इसलिये उल-जलूल बातें अपने भाषणों में बोल रहे हैं. राज्य सरकार को केंद्रीय सुरक्षा बल का डर दिखा रहे हैं.

  • सिलीगुड़ी : यौनकर्मियों का छलका दर्द, ना आधार कार्ड ना कोई अन्य सुविधा

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही सिलीगुड़ी सहित पूरे दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में चुनाव-प्रचार जोर-शोर से जारी है. दूसरे चरण में 18 अप्रैल को दार्जिलिंग के साथ ही जलपाईगुड़ी तथा रायगंज लोकसभा सीट पर मतदान होना है. आमलोगों की निगाहें भी इस चुनाव पर टिकी हुई है.

  • सिलीगुड़ी : दो साल बाद फिर हुआ खाकी वर्दी का रंग सफेद

    सिलीगुड़ी : राज्य की राजधानी कोलकाता में पुलिस हमेशा ही सफेद वर्दी में दिखती है. लेकिन सिलीगुड़ी में पुलिस कर्मचारी पहली बार सफेद वर्दी में दिख रहे हैं. इस बार ट्रैफिक विभाग के पुलिस कर्मचारियों को सच्चाई का प्रतीक माना जाने वाले सफेद रंग की वर्दी बहाल की गयी है.

  • दार्जिलिंग में पहली बार गोरखालैंड नहीं, विकास बना है चुनाव का मुद्दा, जानें क्‍या रहा है यहां का संसदीय इतिहास

    एक वक्त था, जब पश्चिम बंगाल का दार्जिलिंग चरमपंथियों की गिरफ्त में था और यहां चुनाव के मुद्दे भी इसी को केंद्र में रख कर हुआ करते थे, मगर इस बार इस संसदीय सीट पर 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले समीकरण बदल गये हैं. दार्जिलिंग में पहली बार गोरखालैंड नहीं, विकास चुनावी मुद्दा बना है.

  • समतल से पहाड़ तक जनजीवन अस्त-व्यस्त

    शनिवार को बेमौसम बारिश से सिलीगुड़ी समेत पूरा उत्तर बंगाल सराबोर रहा. समतल से पहाड़ तक और तराई से डुआर्स तक हर जगह जीवन अस्त-व्यस्त रहा. पड़ोसी राज्य सिक्किम में भी हर जगह दिनभर झमाझम बारिश हुई. मौसम का मिजाज दिनभर बिगड़ा-बिगड़ा सा रहा.

  • ममता बनर्जी भी दे सकती हैं गोरखालैंड : थुलुंग

    बिमल गुरुंग और गोरामुमो की मित्रता हो सकती है, तो ममता बनर्जी भी गोर्खालैंड दे सकती हैं. यह बात गोजमुमो विनय गुट के महकमा समिति अध्यक्ष आलोककांत मणि थुलुंग ने कही है. शहर के मोटर स्टैंड स्थित गोजमुमो विनय गुट के दार्जिलिंग महकमा समिति कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये महकमा समिति अध्यक्ष

  • हमले में बाल-बाल बचे भाजपा उम्मीदवार

    चुनाव प्रचार के दौरान बालुरघाट लोकसभा केन्द्र से भाजपा के प्रत्याशी सुकांत मजुमदार पर उस वक्त हमला किया गया, जब वे शुक्रवार की रात इटाहार थाना अंतर्गत श्यामापल्ली इलाके के जयकाली मोहल्ले में एक कार्यकर्ता के घर ठहरे हुए थे.

  • पहाड़ जलाने की साजिश सफल नहीं होगी : ममता

    दिल्ली के कुछ नेताओं ने पहाड़ व समतल के बीच विवाद खड़ा किया. पहाड़ पर दंगा और आग लगाने की साजिश रची, जिसे उन्होंने फेल कर दिया. पहाड़ पर अब शांति है. पहाड़ और समतल के बीच कोई भेदभाव नहीं है. दरअसल पहाड़ और समतल के बीच भेदभाव होना भी नहीं चाहिए. यदि ऐसा होता है, तो विकास संभव नहीं है.

  • नहीं पहुंचे विमल गुरुंग और रोशन गिरि

    दो वर्षों तक लापता रहने के बाद गोजमुमो प्रमुख विमल गुरुंग व रोशन गिरि के पहाड़ लौटने की खबर से पूरे राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी थी. बागडोगरा एयरपोर्ट को छावनी में तब्दील कर विमल गुरुंग व रोशन गिरि को गिरफ्तार करने की पूरी तैयारी पुलिस ने कर ली. लेकिन अंत में पुलिस ने विमल समर्थक दो

  • पीएम की सभा पर बरसे गौतम

    सिलीगुड़ी के कावाखाली में प्रधानमंत्री मोदी की सभा के बाद तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर तंज कसा है. गुरुवार को दार्जिलिंज जिला तृणमूल अध्यक्ष तथा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री की सभा में करोड़ों रुपये खर्च किये हैं. सभा में भीड़ इकठ्ठा करने के लिए बाहर से लोगों को लाया गया था.श्री देव यहां संवाददाताओं

  • आज सिलीगुड़ी आयेंगी ममता बनर्जी

    दार्जिलिंग,जलपाईगुड़ी तथा राजयंग सीट पर दूसरे चरण में लोकसभा चुनाव का मतदान होगा. इससे पहले विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता उत्तर बंगाल की धरती पर कदम रखने लगे हैं. बुधवार को सिलीगुड़ी में प्रधानमंत्री के सभा के बाद शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी महकमा के नक्सलबाड़ी के हांसखोवा चाय बागान में एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

  • एयरपोर्ट पर दिनभर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

    लोकसभा चुनाव के ठीक पहले पहाड़ की सियासत एक बार फिर गरमा गयी है. गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरूंग और रोशन गिरि को लेकर भी सियासत तेज है. आज ये

  • हत्या के तीन आरोपी कूचबिहार से गिरफ्तार

    पड़ोसी राज्य बिहार में हत्या कर कूचबिहार में छिपे तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी शहर के ग्वालापट्टी इलाके से हुई. उनके पास से अग्नेयास्त्र भी बरामद हुआ है. आरोपियों की पहचान वृजकिशोर यादव, सुनील कुमार एवं शर्मानंद यादव के रूप में हुई है.

  • फंदे से लटकता मिला अनाथ आश्रम के मालिक का शव

    रसोई घर से एक अनाथाश्रम के मालिक का फंदे से लटकता शव बरामद हुआ है. उसके बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई. स्थानीय लोगों ने इसके लिए एक महिला एवं जमीन माफिया के हाथ होने का आरोप लगाया है. स्थानीय लोगों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार प्रताड़ना बर्दाश्त नहीं होने के कारण अनाथाश्रम के

  • बागडोगरा एयरपोर्ट पुलिस छावनी में तब्दील, बिमल गुरुंग को गिरफ्तार करने पहुंची दार्जीलिंग पुलिस

    सिलीगुड़ी : गोजमुमो के नेता बिमल गुरुंग के सिलीगुड़ी आने की खबर के बीच उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दार्जिलिंग पुलिस के वरीय अधिकारी बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंच गये हैं. बिमल गुरुंग और रोशन गिरि के समर्थकों को एयरपोर्ट के बाहर ही रोक दिया गया है. उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गयी है. उधर, कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव का माहौल गरमाने के लिए बिमल गुरुंग और रोशन गिरि के पहाड़ पर आने की खबर फैलायी जा रही है.

  • बिमल गुरुंग : गोरखालैंड की मांग अब भी बरकरार है

    कोलकाता : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) के नेता बिमल गुरुंग ने कहा है कि दार्जिलिंग में पृथक गोरखालैंड की मांग अब भी बरकरार है और वह अब भी पार्टी के अध्यक्ष हैं. गुरुंग इस समय छिपे हुए हैं. उन्होंने यह दावा ऐसे समय में किया है, जब क्षेत्र में मुख्य राजनीतिक दलों भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि पृथक राज्य की मांग आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक मुद्दा नहीं है.

  • बागडोगरा एयरपोर्ट पर हलचल तेज, 2 बजे आ रहे हैं GJM के भूमिगत नेता विमल गुरुंग

    सिलीगुड़ी : गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के भूमिगत नेता विमल गुरुंग गुरुवार को सिलीगुड़ी आ सकते हैं. उनके विमान से बागडोगरा एयरपोर्ट आने की संभावना जतायी जा रही है. विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विमल गुरुंग दिन में करीब 1:00 बजे बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. हालांकि, प्रशासनिक स्तर पर इसकी अाधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

  • कांग्रेस के ढकोसला पत्र की एक्सपायरी डेट 23 मई

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश, कोलकाता व सिलीगुड़ी की चुनावी सभाओं में कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा. कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र करार देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के बीच मैं मजबूत दीवार बनकर खड़ा हूं. कांग्रेस की साजिशों को कभी कामयाब नहीं होने दूंगा.

  • पीएम ‘एक्सपायरी बाबू’: ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को सिलीगुड़ी और कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में भाजपा की सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लगाये गये आरोपों पर दिनहाटा में सभा कर करारा पलटवार किया. ममता ने कहा: वह (मोदी) प्रधानमंत्री नहीं, एक्सपायरी बाबू हैं.

  • देवर ने डुबो दी थी भाभी की नैया

    उत्तर दिनाजपुर जिले के अधीन रायगंज लोकसभा सीट पर पहले की तरह ही इस बार भी मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है. रायगंज लोकसभा पर न केवल उस जिले बल्कि दार्जिलिंग जिले के लोगों की भी निगाहें टिकी हुई हैं, क्योंकि रायगंज लोकसभा क्षेत्र के अधीन चोपड़ा विधानसभा केन्द्र दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के अधीन है.

  • प्रधानमंत्री की जनसभा से ट्रैफिक व्यवस्था चूर, थमी रफ्तार

    एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए जनसभा में भारी लोगों की भीड़ थी,वहीं दूसरी तरफ इस जनसभा की वजह से बच्चे, बूढ़े व मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. प्रधानमंत्री की जनसभा से सिलीगुड़ी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी टूट गयी. शहर से सटे कावाखाली मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी.

  • दो साल बाद विमल गुरूंग समर्थकों ने दिखायी ताकत

    गोरखालैंड आंदोलन के करीब 2 साल बाद पहली बार गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरुंग समर्थकों ने अपनी ताकत दिखाई है. बुधवार को प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होने के लिए काफी संख्या में विमल गुरुंग समर्थक

  • ममता बनर्जी के रहते बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होगा

    राज्य में ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री रहते एनआरसी लागू होने की कोई संभावना नहीं है. इसलिये तराई एवं डुआर्स के गोरखाओं के साथ ही अन्य लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है. यह बातें तृणमूल कांग्रेस के नेता तथा राज्य के युवा कल्याण मंत्री अरूप विश्वास ने कही. वह जयगांव में बुधवार को तृणमूल के एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

  • सिलीगुड़ी में ममता पर बरसे पीएम मोदी, बोले : TMC के Payroll पर गुंडागर्दी करने वाले सुधर जायें, नहीं तो BJP सुधार देगी

    सिलीगुड़ी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल की पहली जनसभा शुरू हो गयी है. सिलीगुड़ी में प्रधानमंत्री विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राज्य के गुंडा तत्वों को सख्त चेतावनी है. पीएम ने बुधवार को कहा, ‘जो लोग TMC (तृणमूल काग्रेस) के payroll (पेरोल) पर यहां गुंडागर्दी कर रहे हैं. उन्हें मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि वो ये सब छोड़ दें, वरना भाजपा की सरकार आते ही उन्हें ठीक कर दिया जायेगा.’

  • चुनावी मौसम में बढ़ी हथियारों की तस्करी

    लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सिलीगुड़ी शहर में आग्नेयास्त्रों की तस्करी काफी बढ़ गयी है. सिर्फ यही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार व झारखंड की गाड़ियों का जमावड़ा भी शहर के बार व होटलों में लग रहा है. शराब के साथ शबाब का व्यवसाय भी चरम पर है. हांलाकि इस पर लगाम लगाने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने भी निगरानी तेज कर दी है

  • आज सिलीगुड़ी में प्रधानमंत्री

    देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल बुधवार को सिलीगुड़ी आ रहे हैं. वह कावाखाली स्थित एसजेडीए मैदान में भाजपा के एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गए हैं. आज से ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी है. साथ ही दो दिनों पहले से ही एसपीजी की टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया है.

  • जिले में बन रहे 10 मॉडल व 17 महिला पोलिंग स्टेशन

    लोकसभा चुनाव को व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिये चुनाव आयोग ने उत्तर दिनाजपुर जिले में 10 मॉडेल पोलिंग स्टेशन और 17 महिला पोलिंग स्टेशन बनाने के आदेश दिये हैं.

  • तृणमूल कार्यकर्ता की बेरहमी से पिटाई

    तृणमूल कांग्रेस के एक पुराने कार्यकर्ता ने अपने ही दल के सदस्यों को भाजपा से सांठगांठ नहीं करने की सलाह दी. यही बात उनके लिए भारी पड़ गई. उसके बाद दोनों सदस्यों ने स्थानीय तृणमूल अंचल कमेटी के सदस्य बबलू मंडल (48) की बेरहमी से पिटायी कर दी. सोमवार की रात यह घटना हबीबपुर थाना अंतर्गत ऋ षिपुर ग्राम पंचायत के ऋषिपुर स्टैंड के पास हुई है.

  • ममता व मेरे रहते राज्य में नहीं लागू होगा एनआरसी : तमांग

    जब तक बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पहाड़ में विनय तमांग रहेगा, तबतक किसी भी हाल में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे. यह बातें गोजमुमो अध्यक्ष विनय तामांग ने मंगलवार को कही. शहर के जज बाजार स्थित गोजमुमो केन्द्रीय कार्यालय में गोजमुमो अध्यक्ष विनय तामांग ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि एनआरसी गोरखाओं के लिये घातक है.

  • बंगाल : सिलीगुड़ी में PM नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा बुधवार को, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सिलीगुड़ी आ रहे हैं. वह कावाखाली स्थित एसजेडीए मैदान में भाजपा के एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गये हैं. आज से ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी है. साथ ही दो दिनों पहले से ही एसपीजी की टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया है.

  • जमीन वापस दिलाएं या फिर दें इच्छामृत्यु की अनुमति

    जहां एक ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य भर से माफिया राज खत्म करने पर आतुर हैं, वहीं दूसरी ओर भूमाफिया राज सर चढ़ कर बोल रहा है. इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि राज्य में सत्ताधारी तृणमूल के ही कई नेताओं पर भूमाफिया गिरोह के साथ जुड़े होने का आरोप लग रहा है. अब भूमाफिया का शिकार सीआरपीएफ का एक जवान हुआ है.

  • चुनाव से पहले विमल गुरुंग को लगा तगड़ा झटका

    दार्जिलिंग संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार राजू सिंह बिष्ट को समर्थन देने की घोषणा के बाद गोजमुमो विमल गुरुंग गुट में तकरार बढ़ गई है. स्वराज थापा के बाद डुवार्स इलाके के प्रभावशाली गोजमुमो नेता रोहित थापा ने भी अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. यहां तक कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी है.

  • जाम से परेशान इंगलिशबाजार व ओल्ड मालदा के लोग

    दक्षिण व उत्तर मालदा लोकसभा इलाके के महत्वपूर्ण शहर है इंगलिशबाजार व ओल्ड मालदा. लेकिन इन्हीं दो शहरों में ऑटो-टोटो का उत्पात व जाम की समस्या विकराल रूप धारण

  • सरकारी योजनाओं के बावजूद बढ़ रही भिखारियों की संख्या

    हर पांच साल पर चुनाव होते हैं जब राजनीतिक दल के नेता और मंत्री विकास के बड़े-बड़े दावे करते हैं. विरोधी दल के नेता भी जनता को आश्वासन देकर तरह-तरह के सपने दिखाते हैं. इसके बावजूद ग्रामीण इलाकों की तस्वीर आज भी नहीं बदली है. वहां के गरीब और भी गरीब होते जा रहे हैं.

  • भाजपा और ममता में मिलीभगत : सूर्यकांत

    सिलीगुड़ी : इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा तथा तृणमूल कांग्रेस दोनों के खिलाफ लड़ाई है. राज्य में सभी सीटों पर माकपा इनसे कड़ा मुकाबला करेगी. ये बातें माकपा के राज्य महासचिव सूर्यकांत मिश्रा ने कहीं. वह अपने उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए रविवार को सिलीगुड़ी पहुंचे.

  • प्रचार के लिए योगी आदित्यनाथ व सतपाल महाराज आयेंगे दार्जिलिंग

    दार्जिलिंग : गोजमुमो (विमल गुरुंग गुट) और गोरामुमो समर्थित भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सतपालजी महाराज जैसे शीर्ष नेताओं के दार्जिलिंग आने की संभावना है.

  • चुनाव के बाद पहाड़ की समस्याओं का होगा समाधान : देवान

    दार्जिलिंग : गोजमुमो (विमल गुरुंग गुट) और गोरामुमो समर्थित भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सतपालजी महाराज जैसे शीर्ष नेताओं के दार्जिलिंग आने की संभावना है.

  • पीएम की सभा के लिए बन रहा है भव्य मंच, सुरक्षा के भी चाक चौबंद इंतजाम, दिल्ली से पहुंची एसपीजी की टीम

    सिलीगुड़ी : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सिलीगुड़ी में जनसभा पर लगा ग्रहण आखिरकार समाप्त हो गया. शनिवार शाम को कावाखाली इलाके में नरेन्द्र मोदी की सभा को अनुमति मिल गयी है. मोदी के आगमन को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश देखा जा रहा है.

  • कभी वाममोर्चा का गढ़ हुआ करता था अलीपुरद्वार

    सिलीगुड़ी : र्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाले सिलीगुड़ी के लोगों की निगाहें अपने संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ अलीपुरद्वार संसदीय सीट पर भी लगी हुई है, क्योंकि यह संसदीय क्षेत्र डुवार्स को लेकर बना है.

  • चुनावी दौरे पर दो बार उत्तर बंगाल आयेंगी मुख्यमंत्री

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे देश के साथ-साथ सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में चुनाव प्रचार जोरशोर से शुरु हो गया है. सभी राजनैतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए कमर कस चुकी हैं. मतदाताओं से वोट मांगना भी शुरु हो गया है.

  • चाय श्रमिकों के हक के लिए जारी रहेगी लड़ाई: बरला

    बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना अंतर्गत केलाबाड़ी में लगभग 50 से अधिक तृणमूल एवं माकपा के कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी का झंडा थाम कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

  • श्री श्याम महोत्सव पर सिलीगुड़ी हुआ खाटूमय

    सिलीगुड़ी : खाटू नरेश श्याम प्रभु के महोत्सव पर जहां सिलीगुड़ी खाटूमय हो उठा वहीं, महोत्सव स्थल पर श्याम भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा.

  • आचार संहिता उल्लंघन के सात हजार मामले दर्ज, बैनर -पोस्टर फाड़ने की शिकायतें अधिक

    सिलीगुड़ी : चुनावी दंगल में विरोधियों की गलतियों को आयोग व जनता के सामने लाना भी राजनीति का ही एक हिस्सा है. चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के खिलाफ दर्ज शिकायतों में दार्जिलिंग लोकसभा केंद्र राज्य में अव्वल है.

  • भाजपा-तृणमूल समर्थकों में मारपीट, कई घायल, दोनों दल के दो कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती

    कूचबिहार : रविवार को शीतलकुची ब्लॉक के डाकघर इलाके में भाजपा व तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच भीषण संघर्ष छिड़ गया. घटना में दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हुए है. दोनों पक्ष घटना का आरोप एक दूसरे पर थोप रहे है. इलाके में भारी तनाव छाया हुआ है. दोनों पार्टियों के दो लोग अस्पताल में चिकित्साधीन है.

  • भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष के साथ मारपीट

    बालुरघाट : गंगारामपुर ग्राम मंडल के भाजपा के एसटी मोर्चा अध्यक्ष सुकुमार हेमब्रम के साथ रविवार को मारपीट की गयी. भाजपा ने आरोप तृणमूल आश्रित गुंडो पर लगाया है. घटना को लेकर भाजपा की ओर से गंगारामपुर थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी.

  • रेड बैंक चाय बागान खुलने के नहीं दिख रहे आसार

    धूपगुड़ी : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सत्ता से लेकर विपक्ष तक इन दिनों प्रचार कार्य में व्यस्त हैं. लेकिन बंद चाय बागानों के बेरोजगार और बदहाली के शिकार श्रमिकों का हाल जानने की शायद ही किसी को भी फुर्सत मिली हो.

  • रूपा गांगुली के रोड शो से लौट रहे भाजपा समर्थकों पर हमला, दो लोग घायल

    धूपगुड़ी : रूपा गांगुली के रोड शो से लौटते समय भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया. घटना में दो भाजपा कार्यकर्ता जख्मी हुए है. यह घटना धूपगुड़ी के झाड़लता 2 नंबर गांव के खुट्टीमारी के कलार खास मोड़ में हुई है. घायलों के नाम अद्यनाथ मंडल (65) व प्रफुल्ल मंडल (50) है.

  • दो ट्रकों के बीच हुई टक्कर में तीन घायल

    धूपगुड़ी : भारी बारिश के कारण नियंत्रण खोकर दो ट्रक आपस में टकरा गये. यह घटना रविवार को धूपगुड़ी हरिमंदिर इलाके के 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई है. घटना में तीन लोग घायल हुए है.

  • आंधी और बारिश से तीन घर क्षतिग्रस्त, एक महिला जख्मी

    जलपाईगुड़ी/नागराकाटा : रविवार को आंधी-पानी से जलपाईगुड़ी जिले का एक हिस्सा बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई इलाकों से ओले पड़ने की भी खबर है. आज तड़के से लेकर करीब दस बजे सुबह तक लगातार बारिश से डुवार्स के हाट-बाजार प्रभावित हुए हैं.

  • अधिक उम्मीदवारों से टेंशन, दो ईवीएम का होगा इस्तेमाल

    सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर पहली बार मतदान के लिए दो ईवीएम मशीन होंगे. दो इवीएम मशीन का संचालन करने के लिए चुनाव कर्मियों को तीन चरण में प्रशिक्षित किया जा रहा है.

  • चुनाव पर्यवेक्षकों से मिले कांग्रेस नेता

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने तृणमूल (तृकां) के कथित दबंग नेता अब्दुल हक पर कई तरह के जघन्य आरोप लगाया है. दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा प्रखंड के सुजाली निवासी अब्दुल हक पर कई हत्याएं करने एवं हथियार दिखाकर ग्रामीण क्षेत्र में आतंक फैलाने की लिखित शिकायत कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक जयराम एन व केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक ए दास से की है.

  • भाजपा को एक भी वोट ना दें : अतुल राय

    जलपाईगुड़ी : लोकसभा चुनाव को लेकर तेज हुए चुनाव प्रचार के बीच कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी (केपीपी) के अध्यक्ष अतुल राय ने वोटरों से भाजपा के पक्ष में एक भी वोट नहीं डालने का आह्वान किया है.

  • तृणमूल पर दीवार कब्जा करने का आरोप

    रायगंज : रात के अंधेरे में विरोधियों के कब्जा वाले दीवार पर तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा दीवार लेखन करने का आरोप सामने आया है. इसे लेकर रायगंज में विरोधी दलों में नाराजगी का माहौल है.

  • ममता को भाजपा फिर विपक्ष की सीट पर बैठायेगी : रूपा

    धूपगुड़ी : भाजपा की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने ममता बनर्जी को फिर से विरोधी सीट पर बैठाने का दावा किया. उन्होंने तिस्ता जल समझौता, चाय बागान श्रमिकों के चेहरे पर हंसी, किसानों को उपज का उचित कीमत व धूपगुड़ी को महकमा बनाने का वादा किया.

  • कावाखाली में ही होगी मोदी की जनसभा, एसजेडीए ने दी अनुमति

    सिलीगुड़ी : दिनभर चले नाटक के बाद आखिरकार 3 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को अनुमति मिल गयी है. प्रधानमंत्री उस दिन 11 बजे भाजपा उम्मीदवारों के लिए एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • कल गूजेंगी सीआरपीएफ के बूट की आवाज, पूरे उत्तर बंगाल में 10 कंपनियों की तैनाती

    सिलीगुड़ी : सोमवार से उत्तर बंगाल में भी केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ के बूट की आवाज गूंजने लगेगी. चुनाव आयोग ने केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल को उत्तर बंगाल में विभिन्न स्थानों पर लेफ्ट-राइट करने का निर्देश जारी कर दिया है. सोमवार को सीआरपीएफ की 10 कंपनी उत्तर बंगाल पहुंचेगी.

  • तृणमूल ने शुरू किया ' प्रधानमंत्री हिसाब दो ' अभियान

    कोलकाता : अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ अपना चुनाव प्रचार अभियान तेज करने के लिए वीडियो सीरीज तैयार की है, जिसमें पश्चिम बंगाल सरकार व केंद्र सरकार की योजनाओं की तुलना की गयी है.

  • तीन अप्रैल को जनसभा करेंगे युवा नेता अभिषेक बनर्जी

    दिनहाटा : एक तरफ जहां तीन अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के प्रत्याशी के समर्थन में सिलीगुड़ी में जनसभा करने जा रहे हैं वहीं, इस मामले में तृणमूल युवा नेता अभिषेक बनर्जी भी उनसे पीछे नहीं हैं.

  • सूर्यकांत मिश्रा ने भरी हुंकार, कहा - कच्चे बांस के डंडे से तृणमूल को खदेड़ें

    कूचबिहार: झंडे के साथ डंडा को भी मजबूती से पकड़ना होगा और डंडा भी कच्चे बांस का होना चाहिए. तभी तृणमूल को खदेड़ पायेंगे. शनिवार को कूचबिहार रासमेला मैदान में वाममोर्चा की चुनावी जनसभा के कूछ ऐसे ही शब्दों में पार्टी के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र ने हुंकार भरी.

  • इस्लामपुर: परिवार व पड़ोसियों ने स्कूल में की तोड़फोड़

    इस्लामपुर : स्कूल में क्रिकेट खेलने के दौरान एक छात्र के हाथ से बल्ला छूटकर पास गुजर रही आदिवासी छात्रा के सिर पर जा लगी. घटना से छात्रा गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. खबर फैलते ही जख्मी छात्रा के परिवार व आदिवासी समुदाय के लोगों ने स्कूल में घुसकर जमकर तोड़फोड़ मचाया.

  • दार्जिलिंग लोकसभा सीट से कुल 16 प्रत्याशी मैदान में

    सिलीगुड़ी : नामांकन वापस लेने की तिथि के बाद दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर अब कुल 16 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं.ऐसे कुल 21 उम्मीदवार मैदान में थे,जिसमें दो का नामांकन रद्द हो गया तो तीन ने अपना नामांकन वापस ले लिया. अब मैदान मे चार राष्ट्रीय पार्टियों के उम्मीदवार तो है हीं, वहीं कई अन्य छोटी पार्टियों के उम्मीदवार एवं निर्दलीय भी डटे हुए हैं.

  • लोकसभा चुनाव - 2019 : जलपाईगुड़ी पर भी टिकी सिलीगुड़ी के लोगों की निगाहें

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रशासनिक एवं राजनीतिक तत्परता जोरों पर है. एक ओर जहां पुलिस तथा प्रशासन के आलाधिकारी निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों एवं राजनीतिक दलों ने भी दिन-रात एक कर रखी है.

  • भाजपा ने तृणमूल प्रत्याशी पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

    बालुरघाट : एक तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर सभी उम्मीदवारों ने अपने अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरु कर दिया है वहीं, कई केंद्र से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप भी लग रहे हैं.

  • आग से तीन बसें जलकर राख, एक की मौत

    फरक्का : मुर्शिदाबाद जिला के जंगीपुर बस स्टैंड में शुक्रवार की देर रात को अचानक आग लग गयी. आग के चपेट में आकर तीन बसें जल गयी. जबकि बस में फंसकर एक चालक की आग से झुलसकर मौत हो गई. 43 वर्षीय मृतक चालक बीरभूम जिला के मुरारोई का रहने वाला था. आग की लपटें काफी तेज थी. जिस वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका और देखते ही देखते तीन बसें बुरी तरह जल गयी.

  • आरबी राई व स्वराज थापा ने नामांकन लिया वापस

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर चुनाव ने अब रोचक मोड़ ले लिया है. शुक्रवार को नाम वापसी के आखिरी दिन क्रामाकपा उम्मीदवार आरबी राई, निर्दलीय उम्मीदवार स्वराज थापा और भाजपा के डमी उम्मीदवार प्रवीण अग्रवाल ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

  • भाजपा को गोरखालैंड संयुक्त संघर्ष समिति का समर्थन

    दार्जिलिंग : गोरखालैंड संयुक्त संघर्ष समिति ने दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजू बिष्ट को समर्थन दिया है. समिति ने गुरुवार को समिति ने एक बैठक बुलायी थी, जिसके बाद राजू बिष्ट को समर्थन करने का निर्णय लिया गया.

  • राज्य की पांच सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं बालुरघाट के निवासी

    बालरघाट : लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य के पांच सीटों से दिग्गज नेताओं के खिलाफ बालुरघाट के उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. इनमें तृणमूल युवा के राष्ट्रीय अभिषेक बनर्जी, वाममोर्चा के मो. सलीम, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, अभिजीत मुखर्जी और तृणमूल की अर्पिता घोष हैं.

  • चुनाव आयोग ने बिजली पोल से खुलवाया लाउडस्पीकर

    जलपाईगुड़ी : पार्टी के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र की जनसभा में प्रचार के लिए बिजली के खंभे व टेलीफोन पोस्ट पर लाउडस्पीकर बांधा गया था.

  • 3 को सिलीगुड़ी आयेंगे मोदी

    सिलीगुड़ी : तीन अप्रैल को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी सिलीगुड़ी में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. लेकिन जगह नहीं मिलने के कारण प्रधानमंत्री की इस जनसभा को ग्रहण लगा हुआ है. जनसभा स्थल को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

  • लूट की साजिश रचते दो गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के अधीन एनजेपी थाना पुलिस अभियान चलाकर दो अलग-अलग मामलों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी सिलीगुड़ी तथा इसके आसपास के इलाके के निवासी बताये जा रहे हैं.

  • प्रदेश की सभी 42 सीटें जीतेगी तृणमूल कांग्रेस

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव को लेकर जो ओपिनियन पोल दिखाये जा रहे हैं उसका कोई अस्तित्व नहीं है. राज्य में सभी 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस कब्जा करेगी. शुक्रवार को मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री तथा तृणमूल नेता गौतम देव ने यह दावा किया.शुक्रवार को हिलकार्ट रोड स्थित तृणमूल जिला कार्यालय में मंत्री ने वकीलों,आईसीडीएस,एसएसके तथा एमएसके कर्मियों के साथ एक बैठक की.

  • सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद करने पर जोर

    सिलीगुड़ी : भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा को और भी चाक चौबंद बनाने के लिए सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक डीजी कुमार राजेश चंद्र ने शुक्रवार को विभिन्न सीमा चौकियों का दौरा किया.

  • तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

    बालुरघाट : 23 मार्च को कुशमंडी में तृणमूल कार्यकर्ता हरिहर दास की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को आज गंगारामपुर महकमा अदालत में पेश किया गया. आरोपियों के नाम जीतू राय (38) व दिनेश हेमब्रम (35) है. वह कुशमंडी ब्लॉक के मालिगांव ग्राम पंचायत के पांचाहाटा गांव के निवासी बताये गये है.

  • डुआर्स में तेंदुए के आतंक के बीच मतदान की तैयारी

    धूपगुड़ी : जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार के चाय बागान इलाके के लोग चुनाव के दिन मतदान के लिए जाने से डर रहे हैं. इसका मुख्य कारण किसी राजनैतिक पार्टी की धमकी नहीं बल्कि तेंदुए का लगातार हमला है. इनदिनों डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में तेंदुए ने बसेरा बना रखा है.

  • दार्जिलिंग समस्या का समाधान इस बार जरूर होगा : बिष्ट

    कालिम्पोंग : लंबे समय से लंबित हिल्स के लोगों की आकांक्षा को इस बार जरूर पूरा किया जायेगा. दार्जिलिंग के राजनीतिक समस्या का समाधान इस बार जरूर होगा. इसकी उल्लेख भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में भी किया जायेगा. उक्त बातें शुक्रवार को कालिम्पोंग पहुंचे दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट ने कही.

  • केरन चाय बागान के श्रमिकों की हालत बदतर

    नागराकाटा : चाय बागान बंद होने के बाद चावल और आटा के साथ दाल व तेल खरीदने के लिये पैसा नहीं है. इस कारण पड़ोसी देश से आये महिला व्यापारियों को चावल और आटा देकर उसके बदले सब्जी और अन्य जरुरी समाग्री अदला-बदली करते हैं.

  • महिला श्रमिकों से कीटनाशक छिड़काव कराने का विरोध

    बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना अंतर्गत करबाला चाय बागान में शुक्रवार को सुबह तक बीजेपी समर्थित बीटीडब्ल्यूयू श्रमिक संगठन की ओर से महिला एवं पुरुष कार्यकर्ताओं तथा श्रमिकों ने गेट मीटिंग कर प्रबंधक के खिलाफ में नारे लगाये व विरोध प्रदर्शन किया.

  • केंद्र में बनने जा रही धर्मनिरपेक्ष सरकार : सूर्यकांत

    धूपगुड़ी : जलपाईगुड़ी लोकसभा केंद्र से माकपा के प्रत्याशी भगीरथ चंद्र राय और अलीपुरद्वार केंद्र से आरएसपी प्रत्याशी मिली उरांव के समर्थन में माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र ने जनसभा की. शुक्रवार को धूपगुड़ी शहर के मिलनी मैदान में अपराह्न तीन बजे जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र व राज्य सरकार दोनों को ही निशाना बनाया.

  • आचार संहिता तोड़ने का आरोप, अंडा- भात खिलाये जाने पर कांग्रेस ने उठाया सवाल

    कांग्रेस ने तृणमूल पर आदर्श आचार संहिता तोड़ने का आरोप तृणमूल पर लगाया है. आरोप है कि सत्तारूढ़ दल ने भीड़ जुटाने के लिये लोगों को अंडा भात खिलाया. गुरुवार को अलीपुरद्वार से तृणमूल प्रत्याशी दशरथ तिर्की के समर्थन में धूपगुड़ी ब्लॉक के बिन्नागुड़ी स्टेशन से लगे मैदान में एक सभा आयोजित की गयी.

  • अब रेल पटरियों पर बेमौत नहीं मरेंगे गजराज

    पूर्वोत्तर सीमांत रेल क्षेत्र में चालकों की सतर्कता से सैकड़ों हाथियों की जान बचायी गयी है. सिलीगुड़ी के निकट गुलमा,सेवक सहित पूरे डुवार्स के वनक्षेत्र से गुजरने वाली रेल पटरियों पर ट्रेन के धक्के से गाहे-बगाहे हाथियों की मौत हो जाती थी. परंतु अब इसमें कमी आ रही है.

  • छात्र की संदिग्ध स्थिति में मौत

    इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष के छात्र की रहस्यमय मौत से इलाके में खलबली मच गयी है. छात्र के आत्महत्या का मामला सामने आने से कॉलेज में भी हलचल तेज हो गयी है.

  • शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार

    शादी का झांसा देकर युवती से सहवास करने का मामला सामने आया है. शादी लगातार टालने के बाद आखिरकार युवती ने युवक के खिलाफ न्यू जलपाईगुड़ी थाने में धोखा देकर दुष्कर्म करने का आरोप दर्ज कराया है. शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसका नाम खोकन साहा बताया गया है.

  • गोरामुमो में भाजपा को समर्थन पर फूटे विरोध के स्वर

    गोरामुमो ने भाजपा के टिकट पर दार्जिलिंग लोकसभा सीट से खड़े राजू बिष्ट को अपना समर्थन घोषित किया है. लेकिन अब इस पर पार्टी में विरोध के सुर उठने शुरू हो गये हैं. गोरामुमो के कालिम्पोंग जिला के मुख्य संयोजक मौरीस कालिकोटे ने पार्टी की केंद्रीय समिति के निर्णय पर अंसतोष जाहिर किया.

  • "ममता सरकार ने भ्रष्टाचार को दिया गया बढ़ावा, विकास कार्य ठप"

    दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राजू सिंह बिष्ट ने ममता सरकार को तेवर दिखाते हुए मां-माटी-मानुष की तृणमूल सरकार को भ्रष्ट सरकार करार दिया. वह बुधवार को सिलीगुड़ी के हाशमी चौक स्थित भाजपा जिला पार्टी मुख्यालय जयदीप भवन में संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

  • कूचबिहार के चुनावी रण में युवा का मुकाबला बुजुर्गों से

    कूचबिहार लोकसभा क्षेत्र के लिये चुनावी रण में युवा का मुकबला वरिष्ठ नेताओं के बीच है. चुनावी जानकारों की मानें तो इस बार कड़े मुकाबले के आसार हैं. इस चुनाव क्षेत्र के लिये जहां इसबार तृणमूल व वाममोर्चा ने अनुभवी नेताओं को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भाजपा व कांग्रेस ने युवाओं पर भरोसा जताया है.

  • नौकरी के नाम पर ठगने वाला पकड़ा गया

    पड़ोसी राज्य बिहार में नौकरी देने के नाम पर युवाओं को प्रताड़ित करने वाले आरोपी को सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम धनपति भट्टराई है. उसे बुधवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे सात दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपा है. न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने मामले की तफ्तीश के लिए बिहार के बेगूसराय पुलिस से संपर्क साधा है.

  • नो हॉर्न जोन के साथ ही नो पार्किंग जोन की निकली हवा

    सिलीगुड़ी में बढ़ती जाम की समस्या से सभी भलीभांति परिचित हैं. शहर का कोई भी इलाका इस समस्या से अछूता नहीं है. इसी क्रम में सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के सामने भी यह समस्या हद से ज्यादा गहराती जा रही है. जिला अस्पताल संलग्न इलाके को प्रशासन ने नो हॉर्न जोन घोषित किया है. इसके अलावे यहां नो पार्किंग के भी बड़े-बड़े बोर्ड लगाये गये है.

  • जलपाईगुड़ी : पेंगोलिन शुल्क के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

    सिक्किम से भूटान तस्करी किया जा रहा पेंगोलिन का शल्क जब्त किया गया है. विलुप्तप्राय वन्यप्राणी पेंगोलिन (चींटीखोर) के जब्त किये गये शल्क का वजन 2.4 केजी है. तस्करी के आरोप में सिक्किम व कालिम्पोंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जलपाईगुड़ी के बैकुंठपुर वन डिवीजन के अधीन

  • एशियन हाइवे पर बस पलटी, यात्री घायल

    अलीपुरद्वार जिले में बीरपाड़ा के पास डिमडिमा चाय बागान इलाके में बुधवार शाम लगभग छह बजे एशियन हाइवे पर एक बस उलट गयी. बस बीरपाड़ा से जलपाईगुड़ी जा रही थी. उस समय बस में केवल 7-8 यात्री थे, जिन्हें थोड़ी बहुत चोट आयी है. तीन घायल यात्रियों को बीरपाड़ा स्टेट जेनरल हॉस्पिटल ले जाया गया.

  • 1500 पेड़ गिरे, बिजली गुल, एक मरा

    मंगलवार की सुबह कालबैशाखी ने उत्तर बंगाल में इस साल पहली दस्तक थी. डुआर्स से लेकर सिलीगुड़ी तक, एक घंटे की आंधी-बारिश में लाखों रुपये का नुकसान हुआ और एक ट्रक के खलासी की तेज हवा के चलते सड़क पर गिर जाने से मौत हो गयी. जलपाईगुड़ी शहर के मिलन संघ के मैदान में आयोजित पुस्तक मेले में लगभग 15 लाख रुपये की पुस्तकें नष्ट हो गयीं.

  • बागडोगरा एयरपोर्ट पर यात्री से 1.65 करोड़ का सोना जब्त

    बागडोगरा एयरपोर्ट पर पांच किलोग्राम सोना के साथ एक विमान यात्री को गिरफ्तार किया गया है. जब्त सोने की कीमत लगभग एक करोड़ 65 लाख रुपये है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम विनय सोनी है. वह मॉडल टाउन, दिल्ली का रहनेवाला है. जानकारी के मुताबिक, विनय का दिल्ली में गहनों का कारोबार है. वह सोना तस्करी में भी लिप्त है.

  • सिलीगुड़ी: बेमौसम आंधी-तूफान ने बरपाया कहर

    अचानक मौसम का मिजाज बिगड़ने से सिलीगुड़ी की जन-जीवन पर भारी असर पड़ा. मंगलवार सुबह-सुबह सिलीगुड़ी शहर तथा आसपास के इलाके में तेज बारिश के साथ ही आंधी शुरू हो गयी. जिसकी वजह से सिलीगुड़ी में काफी नुकसान होने की भी खबर है. कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गये तो कई स्थानों पर कच्चे मकान गिर गये. हांलाकि किसी जानी नुकसान की कोई खबर नहीं है.

  • बिना वेतन के काम कर रहे चौकीदार

    देश भर चौकीदार की हो रही चर्चा के बीच वास्तविक रूप से चामुर्ची में चौकीदार के तौर पर लंबे समय से काम कर रहे श्रमिकों का दर्द उभर कर सामने आ गया है. उनका कहना है कि चौकीदारों द्वारा सेवा करने के बदले उन्हें जो मिलना चहिये, उसके लिये वे मोहताज हैं. यह दर्द बानारहाट थाना अंतर्गत रेडबैंक चाय बागान के चौकीदारों की है

  • नाबालिग की मौत से गरमायी सियासत

    तृणमूल नेता द्वारा शोषित व आत्मदाह की कोशिश करने वाली नाबालिग लड़की की मौत ने चुनाव के इस मौसम में विरोधियों को एक मुद्दा दे दिया है. नाबालिगा की मौत के बाद से ही सभी विरोधी सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर हमला करने में पीछे नहीं है. बल्कि सिलीगुड़ी के मेयर सह माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य ने आरोपी के खिला

  • बेटे ने की मां की हत्या, हथियार के साथ हत्यारोपी ने किया थाने में आत्मसमर्पण

    धारदार हथियार से मां की हत्या करने के बाद हत्यारोपी पुत्र ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया. यह घटना कुमारगंज के थानापाड़ा इलाके में घटी है. मृतका नाम कल्पना दास (55) है. कल्पना दास के पति गौरचंद्र दास अवकाशप्राप्त पुलिसकर्मी हैं. उनके दो बेटे हैं, जिसमें बड़ा बेटा मनोज दास व छोड़ा मलय दास है. छोटो बेटा व पिता गौरचंद्र दास बालुरघाट में रहते है. कुमारगंज के घर पर मां व बड़ा बेटा रहता था.

  • तलाक की बात कहे जाने पर दामाद की पिटाई

    पिछले चार साल से पति-पत्नी एक दूसरे से अलग रह रहे थे. आरोप है कि पत्नी मायके से ससुराल आने के लिए तैयार ही नहीं थी. आखिर में पति अर्जुन कर्मकार (25) ने अपनी पत्नी ममता मंडल को तलाक दे देना ही उचित समझा. इसके लिए जब वे ससुराल पहुंचे तो साले साहब ने रॉड से जीजा पर वार कर दिया.

  • स्वागत के बहाने दिखायी ताकत

    दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राजू सिंह बिष्ट के स्वागत के बहाने गोरामुमो मुंह तथा गोजमुमो विमल गुरुंग गुट के समर्थकों ने अपनी ताकत दिखाई. बागडोगरा एयरपोर्ट सहित पूरे नेशनल हाईवे पर इतनी गाड़ियां आ गई कि जाम लग गया. इसकी वजह से बागडोगरा एयरपोर्ट आने-जाने वाले विमान यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

  • अवैध रिश्ते को लेकर पत्नी की हत्या का आरोप

    अवैध रिश्ते को लेकर आपत्ति करने के बाद एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया है. इस तरह का आरोप खुद आरोपी की बेटी ने अपने पिता पर लगाया है. यह सनसनीखेज घटना रविवार की रात को यह घटना मानिकचक थानांतर्गत नूरपुर ग्राम पंचायत के ब्राह्मणग्राम में हुई है.

  • 4जी के जमाने में खत्म हुआ दीवार लेखन

    की पैड से स्मार्ट फोन व 2जी से 4जी तक आने में बहुत कुछ बदल गया है. इस हाईटेक दौर में चुनाव प्रचार भी हाईटेक तरीके से हो रहा है. चुनाव प्रचार की परंपरा बदलने से सबसे अधिक नुकसान दीवाल लेखन वाले कारीगरों को हुआ है. ऐसे कारीगर अब उपार्जन की दूसरी राह पर चल पड़े हैं.

  • अस्पतालों में गहराया रक्त संकट

    इस चुनावी मौसम में रक्त संकट ने गंभीर रूप धारण कर लिया है. किसी पार्टी के बैनर तले अस्पतालों में रक्तदान की अनुमति नहीं है. इसके अलावा चुनाव प्रचार में लगे होने के कारण विभिन्न पार्टियों के कार्यकर्ता भी अस्पताल परिसर के इतर रक्तदान शिविर लगाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. जसकी वजह से रक्त की समस्या बढ़ती जा रही है.

  • भाजपा के लिए ईंधन जुटा रही है कांग्रेस : शुभेंदु अधिकारी

    दिन में कांग्रेस और रात के अंधेरे में भाजपा. यही है कांग्रेस की चाल. कुछ इसी तरह की भाषा शैली में राज्य के परिवहन मंत्री और मालदा के तृणमूल पर्यवेक्षक शुभेंदु अधिकारी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. सोमवार को शुभेंदु ने चांचल के ठीक उसी कलमबागान में हेलीकाप्टर से उतरकर विशाल जनसभा को संबोधित किया.

  • कचरा फेंकने को लेकर हमला, पांच गंभीर

    घर के सामने कचरा फेंकने को लेकर दो परिवारों के बीच जमकर हुई मारपीट में एक परिवार के पांच सदस्य गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं. इन सभी का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में चल रहा है. सोमवार की सुबह यह घटना ओल्ड मालदा थानांतर्गत साहापुर इलाके में हुई है. पीड़ित परिवार के लोगों ने ओल्ड मालदा थाने में हमला करने वाले चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.

  • चलती हुई पदातिक एक्सप्रेस के इंजन से अलग हुई बोगी

    एक दुर्घटना में पदातिक एक्सप्रेस के इंजन से उसकी एक बोगी यकायक अलग हो गयी. इसके बाद 500 मीटर तक इंजन बिना बोगी के चलता रहा तब जाकर चालक को बोगी के छूटने का अंदेशा हुआ तो उसने इंजन को रोका. सोमवार को हुई दुर्घटना में हालांकि ट्रेन की रफ्तार कम रहने से बड़ा हादसा टल गया.

  • सूर्या कंपनी के एमडी राजू बिष्ट दार्जिलिंग से लड़ेंगे चुनाव

    सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के लिए सभी दलों के उम्मीदवार मैदान में आ चुके हैं और जोर-शोर से प्रचार-प्रसार भी कर रहे हैं. केवल इंतजार था कि भाजपा खेमे से मुकाबले में कौन उतरता है.

  • समर्थकों के साथ भाजपा नेता बाली उरांव तृणमूल में शामिल

    बिन्नागुड़ी : लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों विभिन्न दलों के समर्थकों की ओर से दल बदलने का कार्यक्रम जारी है. रविवार को बानरहाट इलाके के कारवाला चाय बागान के बेलभुटिया लाइन में बीजेपी के स्थानीय नेता एवं बानरहाट अंचल के युवा मोर्चा के सचिव बाली उरांव अपने समर्थकों के साथ तृणमूल में शामिल हो गए.

  • एसकेएम के विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों की सूची जारी

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव के समय दार्जिलिंग पहाड़ के वरिष्ठ राजनेता जेबी तामांग की गिरफ्तारी से एक बार फिर पहाड़ की राजनीति गर्म हो उठी है. जेबी तामांग गोरामुमो के श्रमिक संगठन ‘हिमालयन प्लांटेशन लेबर यूनियन’ के अध्यक्ष हैं.

  • एसिड से होली खेलने का आरोपी छात्र नेता गया जेल

    सिलीगुड़ी : एसिड से होली खेलने के मामले में गिरफ्तार माकपा समर्थित छात्र संगठन एसएफआइ नेता सागर शर्मा को जमानत नहीं मिली है. सोमवार को सागर शर्मा सहित पांच आरोपियों को फिर से अदालत में पेश किया जायेगा.

  • गर्भवती भाभी से छेड़खानी का आरोप, थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद जांच में जुटी पुलिस

    कुमारगंज : दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुमारगंज थानांतर्गत जाकिरपुर गांव में एक देवर पर अपनी गर्भवर्ती भाभी से छेड़खानी करने का आरोप लगा है. रविवार को घटना के बाद पीड़िता अपने शौचालय में बेहोश हो गयी जिसके बाद उन्हें तत्काल बालुरघाट जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • निशीथ की अगुवाई में हजारों लोगों ने थामा कमल

    कूचबिहार : लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुने के बाद ही निशीथ प्रमाणिक ने तृणमूल को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है. हालांकि उन्होंने ऐसा कहा तो नहीं लेकिन उनकी बातें इसी ओर इशारा करती है.

  • फ्यूल टैंक और ट्रैक के घर्षण से लगी थी ट्रेन में आग

    सिलीगुड़ी : भारतीय रेलवे के इतिहास में शायद पहली बार इंजन के फ्यूल टैंक और ट्रैक के बीच घर्षण से ट्रेन में आग लगने का हादसा हुआ. विभागीय जांच में यह तथ्य सामने आया है. बता दें कि बीते शुक्रवार को 15904 अप चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन में न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से 25 किलोमीटर पहले चटेरहाट स्टेशन इलाके में आग लग गयी थी. ट्रेन से कूदने से दो यात्रियों की मौत भी हो गयी थी, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाया है.

  • महकमा गठन होगा मुख्य चुनावी मुद्दा

    धूपगुड़ी : इस बार लोकसभा चुनाव में धूपगुड़ी को महकमा बनाये जाने का मसला चुनावी मुद्दा बनने जा रहा है. इसको लेकर रविवार को जलपाईगुड़ी जिला परिषद के डाक बंगला में सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी.

  • लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद दलबदल जारी, तृणमूल के कई समर्थक बीजेपी में हुए शामिल

    नागराकाटा : लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों का दलबदल जारी है. रविवार को नागराकाटा ब्लॉक तृणमूल पार्टी आफिस में भाजपा और सीपीएम की सदस्यता का त्याग करते हुए कुछ परिवार तृणमूल में शामिल हो गए हैं.

  • धूपगुड़ी ब्लॉक में चाय बागानों की समस्या मुख्य चुनावी मुद्दा

    धूपगुड़ी : लोकसभा चुनाव को लेकर धूपगुड़ी में अभी भी चुनाव प्रचार की धूम शुरू नहीं हो पायी है. धूपगुड़ी ब्लॉक जिले का सबसे बड़ा ब्लॉक है. इसमें 27 चाय बागान एवं 8 वन बस्ती है. इसे देखते हुए राजनीतिक पार्टियों का पहला टारगेट चाय बहुल इलाका और मुख्य मुद्दा चाय बागान की दुर्दशा है. डुआर्स के धूपगुड़ी ब्लॉक में वर्तमान में रेडबैंक व सुरेंद्र नगर दो चाय बागान बंद है.

  • तृणमूल प्रत्याशी ने वोटरों के लिए 20 लाख स्लिप छपवायी

    जलपाईगुड़ी : मुख्य विपक्षी दल भाजपा के प्रत्याशी के नाम की घोषणा में देर होने के बीच तृणमूल के लोकसभा प्रत्याशी विजयचंद्र बर्मन ने प्रचार अभियान को तेज कर दिया है. जलपाईगुड़ी केंद्र के हर बूथ के वोटरों तक पहुंचने के लिये उन्होंने 20 लाख वोटर स्लिप छपवायी है. ये स्लिप बांग्ला व नेपाली के अलावा हिंदी में भी छपवायी गयी है.

  • चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में आग, दो यात्रियों की मौत

    गुवाहाटी/ जलपाईगुड़ी : चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस में शुक्रवार को आग लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. लोकोमोटिव इंजन से आग की लपटें उठती देख वे पश्चिम बंगाल में चतरहाट और निजबाड़ी खंड के बीच ट्रेन से कूद गये थे.

  • मालदा जिले में आज राहुल गांधी की जनसभा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को चांचल के कलमबागान मैदान में जनसभा कर उत्तर मालदा और दक्षिण मालदा लोकसभा सीटों के अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. यह सभा अपराह्न तीन बजे शुरू होनी है.

  • दो दिन तक मना होली का जश्न, तमाम पार्टियों के नेताओं ने एक साथ खेली होली

    नेता राजनीति के मैदान में एक दूसरे की आलोचना तथा खिंचाई करने में किसी से पीछे नहीं रहते. लेकिन इस बार होली ने सिलीगुड़ी में सभी विरोधियों को एक कर दिया. सभी पार्टियों के राजनेता आपसी द्वेष भूलाकर एक दूसरे को रंग लगाकर होली खेलते दिखे. बिना किसी राजनीतिक चर्चा के इन नेताओं ने वसुंधरा में जमकर रंग गुलाल उड़ाया.

  • बदइंतजामी से घंटों परेशानी झेल रहे रेलयात्री

    15904 अप चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को बर्निंग ट्रेन बन गयी. चलती ट्रेन के इंजन और बोगी में आग लगने के कारण कोहराम मच गया. दिन के करीब 11.20 बजे यह दुर्घटना हुयी और आतंकित रेलयात्री दिनभर परेशान रहे. इस दुर्घटना में पहले ही दो यात्रियों की मौत और कईयों के घायल होने की खबर से यात्री पहले ही काफी दुखी थे. उ

  • भारत-नेपाल सीमा से अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

    भारत-नेपाल सीमा एक अमेरिकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. पानीटंकी सीमा पर एसएसबी के जवानों ने उस विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया. वैध कागजात नहीं होने के कारण उसे गिरफ्तार कर खोरीबाड़ी थाना के हवाले कर दिया गया. एसएसबी 41वीं बटालियन के कमांडेंट राजीव राणा ने बताया कि पानीटंकी में चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति की जांच की गयी. उस व्यक्ति के पास वैध दस्तावेज नहीं मिले. जिसके कारण उसे गिरफ्तार कर खोरीबाड़ी थाना के सुपुर्द कर दिया गया .

  • होली के दिन महिलाओं के साथ अश्लीलता व मारपीट

    होली के दिन महिलाओं के साथ अश्लीलता व मारपीट करने का मामला सामने आया है. घटना में दो महिलाओं समेत चार लोग जख्मी हुए हैं. घटना जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी ब्लॉक के जोड़ापानी इलाके में हुई है. शुक्रवार को जोड़ापानी गांव की पांच महिलाएं होली खेलने के बाद दोपहर में घर के पास नदी में नहाने गयीं.

  • चांचल में राहुल गांधी आज करेंगे जनसभा को संबोधित

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को चांचल के कलमबागान मैदान में जनसभा करेंगे. यह सभा अपराह्न तीन बजे शुरू होनी है. जनसभा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. राहुल गांधी की जनसभा को लेकर कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी जोश दिखायी दे रहा है.

  • तृणमूल कांग्रेस ने भी उसी इलाके में बुलायी अंचल सभा

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को चांचल के कलमबागान मैदान में जनसभा करेंगे. यह सभा अपराह्न तीन बजे शुरू होनी है. जनसभा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. राहुल गांधी की जनसभा को लेकर कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी जोश दिखायी दे रहा है. हालांकि उसी

  • जलपाईगुड़ी में दो दोस्तों के बीच होगा मुकाबला

    भाजपा नेतृत्व ने इस बार जलपाईगुड़ी लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद विजय चंद्र बर्मन के घनिष्ठ मित्र डॉ जयंत राय को टिकट दिया है. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में अध्यापक होने के साथ ही वह राजवंशी व कामतापुरी भाषा-संस्कृति के लिए काम करनेवाले विद्वान के रूप में जाने जाते हैं.

  • पश्चिम बंगाल में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के इंजन व यात्री बोगी में आग, दो के मरने की खबर

    सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में एक ट्रेन के इंजन में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. आग पर काबू पाने के लिए चार दमकल इंजनों को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया.

  • आखिरकार नेहा को मिल गया स्कूल जाने का अवसर

    समाचार खबरों में नेहाल का दर्द छपने के बाद जहां स्वंयसेवी संगठनों ने मदद का हाथ बढ़ाया था, वहीं आखिरकार उसकी देखभाल करने वाली दीदी नेहा को भी स्कूल जाने का अवसर मिल गया. लुकसान चाय बागान गुवाबाड़ी के श्रमिक लाईन निवासी भरत और रेनुका महली का बेटा नेहाल शारीरिक रुप से अक्षम होने के कारण

  • दो वर्षों में सर्प विष से भरे 23 जार किये गये जब्त

    मादक पदार्थों, सोना, वन संपदा के साथ-साथ सिलीगुड़ी कॉरीडोर सर्पविष के तस्करों के लिए भी स्वर्ग बन गया है. बीते दो वर्षों में इस रूट पर तस्करी किये जा रहे सर्पविष के 23 जार जब्त किये जा चुके हैं. इसमें से 19 जार सिर्फ उत्तर बंगाल वन विभाग ने जब्त किये हैं. इसके अलावा, सीमा रक्षी वाहिनी एसएसबी ने तीन और हाल में ही बीएसएफ ने एक जार जब्त किया है.

  • मालदा: प्रेम त्रिकोण में युवक पर किया जानलेवा हमला

    प्रेम त्रिकोण के एक मामले में दोस्त ने धोखे से ले जाकर अपने दोस्त पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. सोमवार की रात यह घटना हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत कुशिदा ग्राम पंचायत के प्रेमा गांव में घटी है. जिसके बाद हेलाल अली (19) को गंभीर हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह पेशे से एक होटल में ब्वॉय

  • सड़क पर उड़े 500 व 100 के नोट

    सड़क पर रुपए उड़ने लगे है. रास्ते पर पड़े 500 व 100 रुपये के नोट चुनने के दौरान दो लोग दुर्घटनाग्रस्त हो गये. साथ ही दो गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गया. मंगलवार दोपहर को माल ब्लॉक के बागराकोट ग्राम पंचायत इलाके के चंदाकंपनी के पास 31नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक गाड़ी 500 व 100 रुपए के नोट गिराकर चला गया.

  • दमकल की तत्परता से बड़ा हादसा टला

    शहर का 12 नंबर वार्ड एक बड़े अग्निकांड से बच गया. हालांकि माधव बसाक नामक व्यवसायी की दुकान को क्षति पहुंची है लेकिन समय पर दमकलकर्मियों की कोशिश के चलते नुकसान ज्यादा नहीं हुआ है. हालांकि धूपगुड़ी हाई स्कूल के सामने की सड़क की दोनों ओर दुकान, वाहन और साइकिलों के चलते दमकल को प्रवेश करने में परेशानी हुई.

  • दिव्यांगों का फूटा आक्रोश

    विकलांगता अधिकार कानून (आरपीडी एक्ट 2016) को जल्द से जल्द लागू करने की मांग पर पश्चिमबंग राज्य प्रतिबंदी सम्मिलनी ने आन्दोलन तेज कर दिया है. संगठन की ओर से 18 मार्च 2019 को पूरे राज्य के सभी जिलों के जिलाशासक को ज्ञापन दिया गया. साथ ही कानून तोड़ आन्दोलन किया गया . सिलीगुड़ी में भी दिव्यांगों ने रैली निकाली और एसडीओं का ज्ञापन सौंपा.

  • सिलीगुड़ी से पांच बदमाश गिरफ्तार

    शहर में सिर्फ टोटो (ई-रिक्शा) ही नहीं बल्कि टोटो चोरी करने वालों की संख्या भी बढ़ी है. टोटो चोरी के कई मामले सामने आने के बाद पुलिस की नींद भी उड़ी हुयी थी. उसके बाद से ही पुलिस इस गिरोह की जड़ें खंगालने

  • दुष्कर्म के आरोप में तृणमूल युवा नेता गिरफ्तार

    नाबालिग से दुष्कर्म व आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में नक्सलबाड़ी ब्लॉक तृणमूल युवा अध्यक्ष नवीन दास उर्फ बाप्पा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है. सोमवार को उसे सिलीगुड़ी अदालत में पेश कर दिया गया है. अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • भाजपा कार्यकर्ता से मारपीट तृणमूल पर लगा आरोप

    फिर तृणमूल कार्यकर्ताओं पर भाजपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप सामने आया है. दलीय कार्यकर्ता के घर से मीटिंग के बाद अपने घर लौटने के क्रम में भाजपा नेता पर हमला हुआ. आरोप है कि तृणमूल पार्टी ऑफिस में ले जाकर उनकी बेधड़क पिटाई की गयी है. पेशे से हाईस्कूल के प्रधान शिक्षक उस भाजपा नेता का नाम बरेन

  • खोरीबाड़ी: 25 बोतल कफ सीरप के साथ तस्कर गिरफ्तार

    खोरीबाड़ी : सिलीगुड़ी के पास स्थित खोरीबाड़ी थाना अंतर्गत रानीगंज पुलिस पोस्ट प्रभारी गौतम शाह के नेतृत्व में पुलिस ने एक व्यक्ति को कफ सीरप के साथ गिरफ्तार किया. उसने तस्करी के लिए अवैध रूप से यह कफ सीरप रखा था.

  • चाय की गुणवत्ता बनाये रखने पर विचार-विमर्श

    सिलीगुड़ी : भारतीय टी बोर्ड ने छोटे व मझोले चाय बागान प्रबंधनों को चाय की गुणवत्ता बनाये रखने का निर्देश दिया है. रविवार सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी स्थित एक होटल में कॉनफेडरेशन ऑफ इंडियन स्मॉल टी ग्रोवर्स एसोसिएशन (सीआईएसटीए) की ओर से एक सेमिनार का आयोजन किया गया.

  • इंडियन स्मॉल टी ग्रोवर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजन

    सिलीगुड़ी : भारतीय टी बोर्ड ने छोटे व मझोले चाय बागान प्रबंधनों को चाय की गुणवत्ता बनाये रखने का निर्देश दिया है. रविवार सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी स्थित एक होटल में कॉनफेडरेशन ऑफ इंडियन स्मॉल टी ग्रोवर्स एसोसिएशन (सीआईएसटीए) की ओर से एक सेमिनार का आयोजन किया गया.

  • सरकारी राशन खरीदने के लिए भी नहीं हैं रुपये

    नागराकाटा : दिन भर काम की खोज में पड़ोसी देश भूटान में भटकने के बावजूद कभी किसी को दैनिक मजदूरी मिलता है तो कभी नहीं. सरकार की ओर से मिलनवाले राशन से खैर किसी को भूखा नहीं रहना पड़ता है.

  • होली में गोरुमारा व लाटागुड़ी जंगल में पर्यटकों का प्रवेश निषेध

    होली के दो दिनों तक गोरुमारा व लाटागुड़ी जंगल में पर्यटकों का प्रवेश बंद रहेगा. साथ ही मौके का फादया उठाते हुए पशु तस्कर पशुओं को नुकसान ना पहुंचा सकें, इसके लिए जंगल में 24 घंटे निगरानी बढ़ा दी गयी है.

  • अपने बूथ पर ही ध्यान केंद्रित करें : अरूप विश्वास

    जलपाईगुड़ी : अपने बूथ पर ध्यान नहीं देकर दूसरे बूथों में जाकर भाषण देने से काम नहीं चलेगा. दलीय आला कमान बूथ स्तर पर मिले वोटों का आकलन करेगा. रविवार को जलपाईगुड़ी के सरोजेंद्र देव रायकत कला केंद्र में तृणमूल की प्रस्तुति सभा में राज्य के मंत्री और जलपाईगुड़ी के पर्यवेक्षक अरुप विश्वास ने उक्त मंतव्य किया.

  • न्यूनतम मजदूरी की मांग पर तीन मार्च को धरना देंगे चाय श्रमिक

    न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए गोरामुमो के श्रमिक संगठन हिमालयन प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन के नेतृत्व में चाय श्रमिक आगामी तीन अप्रैल को एक दिवसीय धरना पर बैठेंगे.

  • मनरेगा योजना के आवंटन में बंगाल से सौतेला व्यवहार, देश में मनरेगा योजना लागू करने में बंगाल सबसे आगे

    जलपाईगुड़ी : लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. इस बीच सत्ता और विरोधी पक्ष ने चुनाव प्रचार शुरू भी कर दिया है. पहले भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर राज्य के साथ सौतेला व्यवहार का आरोप लगाती रही हैं.

  • बिन्नागुड़ी में सड़क पर गाड़ी पार्किंग से परेशान राहगीर

    बानरहाट : बिन्नागुड़ी में पार्किंग की समस्या के कारण वाहन चालक परेशान हैं. मजबूरन उन्हें सड़क पर ही अपनी गाड़ियां पार्क करनी पड़ती है. इससे आम राहगीर भी परेशान रहते हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे घंटों बाइक व गाड़ियां खड़ी करके चालक अपने काम पर चले जाते है.

  • विगत चार दशक से बांहाती नहर में पानी नदारद

    जलपाईगुड़ी : लोकसभा चुनाव सामने है. इस बीच हर राजनैतिक दल अपने अपने स्तर पर लोगों को लुभाने का प्रयास कर रहा है. वहीं, जलपाईगुड़ी जिले के नंदनपुर-बोआलमारी ग्राम पंचायत अंतर्गत पहाड़ेरहाट इलाके में खेती की जमीन पानी के बिना सूख रही है.

  • भाजपा में शामिल हुए खगेन मुर्मू के खिलाफ पोस्टरबाजी

    मालदा : सीपीएम छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हबीबपुर के विधायक खगेन मुर्मू के खिलाफ भाजपा के एक धड़े में असंतोष थमने का नाम नहीं ले रहा है. असंतुष्ट भाजपा कार्यकर्ताओं ने खगेन मुर्मू की एक से ज्यादा शादियों का मुद्दा उठाकर पोस्टरबाजी की है.

  • पराहरीपुर गांव में 16 घर हुए खाक, 35 लाख का नुकसान

    ईटाहार : भयावह अग्निकांड में रविवार को ईटाहार थाना के गुलंदर-2 अंचल के पराहरीपुर गांव में 16 घर जलकर राख हो गये. अग्निकांड में किसान परिवार के घरों में रखे वर्ष भर के अनाज, कपड़े, फर्नीचर समेत कुल मिलाकर 30 से 35 लाख का सामान जल गया है.

  • माध्यमिक छात्रा ने किया आत्मदाह का प्रयास

    माध्यमिक की एक छात्रा के आत्मदाह की कोशिश की. शनिवार दोपहर यह घटना सिलीगुड़ी से सटे नक्सलबाड़ी के रथखोला इलाके में हुई. अधजली अवस्था में छात्रा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले का तार इलाके के एक हैवीवेट नेता के साथ भी जुड़ते दिख रहा है.

  • बाइक चोर गिरोह के दो गिरफ्तार

    बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों काफी समय से पुलिस के लिए सरदर्द बने हुए थे. इसके अलावा अवैध शराब का ठेका चलाने के आरोप में भी पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. शनिवार सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया.

  • गोली लगने से किशोर की मौत

    पड़ोस की एक दीदी के बहूभात कार्यक्रम (रिसेप्शन) में लड़कीवालों के साथ गये 12 वर्षीय किशोर की गोली लगने से मौत हो गयी. मृत किशोर का घर पुंडिबाड़ी थाना इलाके के उत्तर खागड़ाबाड़ी गांव में है. शुक्रवार रात कूचबिहार कोतवाली थाना की डाउआगुड़ी ग्राम पंचायत के रायपाड़ा इलाके में यह घटना हुई.

  • जमीन विवाद में पड़ोसी ने महिला को जलाया, मौत

    जमीन पर कब्जे को लेकर दो पड़ोसी परिवारों में विवाद चल रहा था. इसे लेकर एक पड़ोसी परिवार ने दूसरे पड़ोसी परिवार की गृहवधू को जिंदा जला दिया. यह घटना पिछले रविवार को ही मोथाबाड़ी थाना के आमरीटोला गांव में हुई थी. आग से झुलसी महिला का मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इलाज चल रहा था.

  • शोले फिल्म के डायलॉग से जुर्माने की चेतावनी

    सरकारी अस्पतालों को साफ-सुथरा रखना भी बड़ी चुनौती है. इलाज कराने आये मरीजों और उनके परिजनों के जहां-तहां पान की पीक, थूक और खखार फेंकने से बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल का परिसर गंदगी से भर उठता था. हबीबपुर ब्लॉक क्षेत्र के इस अस्पताल में सफाई का संदेश देने के लिये अस्पताल प्रबंधन ने एक अनूठा उपाय सोचा और एक होर्डिंग लगा दी, जिसमें मशहूर फिल्म शोले के गब्बर सिंह की तर्ज पर चेतावनी दी गयी है.

  • अपडेट नहीं, आउटडेटेड है सिलीगुड़ी पुलिस की वेबसाइट

    4जी के दौर में आप हर काम घर बैठे मोबाइल या कंप्यूटर से कर सकते हैं. किसी अधिकारी से मुलाकात या बातचीत के लिए विभागीय वेबसाइट से जारी जानकारी हासिल कर आगे की पहल कर सकते हैं. लेकिन लगता है सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट इस मामले में थोड़ा पीछे चल रही है.

  • शौच की बात कह रात में ट्रेन से गालूडीह में उतरा, सुबह पेड़ से लटकता मिला शव

    थे. युवक ने मटमैले रंग का फूलपैंट और लाल रंग का टी शर्ट पहना था.

  • टोटो व ऑटो चालकों में मारपीट, तनाव

    ऑटो तथा महिला टोटो चालकों के बीच झड़प के कारण थोड़ी देर के लिए सेवक मोड़ इलाके का माहौल गरमा गया. गुरुवार दोपहर में हुई घटना के बाद ऑटो चालकों ने सेवक रोड से सालुगाढ़ा तथा इस्कॉन मंदिर रुट में ऑटो बंद रखा.

  • चोर के संदेह में खंभे से बांधकर पीटा, मौत

    चोर होने के संदेह में फिर एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालने की घटना घटी है. ओल्ड मालदा थाने की मंगलबाड़ी ग्राम पंचायत के पाड़ादिघी गांव में संजय आहेरी (37) को स्थानीय लोगों ने बिजली के खंभे से बांधकर लाठी और लोहे की रॉड से बुरी तरह पीटा. इसके बाद चॉपर से मारकर उसकी हत्या कर दी गई.

  • पंचायत प्रधान के मकान में तोड़फोड़, फायरिंग

    लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, लेकिन तृणमूल नेतृत्व के एकता के तमाम आह्वान के बावजूद मदर गुट और युवा तृणमूल समर्थकों के बीच लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार की रात दिनहाटा-1 ब्लॉक अंतर्गत ओकराबाड़ी ग्राम पंचायत की प्रधान रेहाना खातून बीबी ने आरोप लगाया कि उनके घर

  • भाजपा नेता अपूर्व चक्रवर्ती पर हमला

    विवाह समारोह से वापस लौट रहे इस्लामपुर के भाजपा नेता अपूर्व चक्रवर्ती पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया. इस घटना में खून से लथपथ हालत में उन्हें इस्लामपुर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि वहां भी उनकी स्थिति चिंताजनक होने से उन्हें रात को ही सिलीगुड़ी स्थानांतरित किया गया.

  • अपने तोड़ गये नाता, गैरों ने रिश्ता बना कराया अन्नप्राशन

    मालदा मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को पूरे रीति-रिवाज के साथ दो बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया. सारा इंतजाम मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से किया गया. बता दें कि ये बच्चे जन्म से ही मालदा मेडिकल कॉलेज में रह रहे हैं. उनके माता-पिता नहीं हैं और चिकित्सक व नर्स ही उनकी देखभाल करते हैं.

  • भूटान तस्करी हो रही 18 लाख की सिगरेट जब्त

    सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 53वीं बटालियन ने 18 लाख रुपये की सिगरेट व तंबाकू के साथ दो भूटानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. सिगरेट-तंबाकू की भारत से भूटान में तस्करी की जा रही थी. जिस ट्रक पर माल लदा था, उसे भी जब्त कर लिया गया है.

  • काला सुब्रत समेत तीन गिरफ्तार

    कानून को धोखा देने के इरादे से फर्जी कागजात बनाकर आग्नेयास्त्र रखने के आरोप में सिलीगुड़ी के तीन दिग्गजों को सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों में सुब्रत साहा उर्फ काला सुब्रत, परिमल सरकार व रवींद्र सरकार शामिल है. बुधवार तीनों आरोपियों को सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश किया.

  • अचानक सब पर भारी पड़ गये अमर सिंह

    दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के नाम ने सबको चौंका दिया है. किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी गोजमुमो के एक विधायक को लोकसभा का टिकट पकड़ा देंगी.

  • सिलीगुड़ी में समय के साथ नशा का तरीका भी बदला

    बदलते समय के साथ असमाजिक तत्वों ने नशे के कारोबार का तरीका भी बदल दिया है. जबकि नशेड़ी भी डेंड्राइट के स्थान पर व्हाइटनर तथा पंक्चरों की दुकान में उपयोग होने वाले सलूशन का प्रयोग कर नशा कर रहे हैं. इसको लेकर पुलिस के माथे पर चिंता की लकीरें भी देखी जा रही है.

  • छात्र-छात्राओं ने एक घंटे तक सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

    बस मालिकों के खिलाफ छात्र-छात्राओं का गुस्सा पहले से ही था, लेकिन मंगलवार को इस गुस्से ने रौंद्र रूप धारण कर लिया. आरोप है कि बागडोगरा तथा नक्सलबाड़ी के बीच चलने वाली बसों में छात्र-छात्राओं को सवार नहीं होने दिया जाता, जबकि इस राजमार्ग पर आसपास में कई बस्तियां बसी हुई हैं. कई चाय बागान भी इस इलाके में हैं.

  • नशेड़ी ने की तीन साल की बच्ची की हत्या, मां भी गंभीर

    मंगलवार को एक युवक ने नशे की हालत में तीन साल की एक बच्ची की सरेराह हत्या कर दी. उसे बचाने के प्रयास में मां सोना बनिक गंभीर रूप से घायल होकर जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती है. स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़कर उसकी जमकर धुलाई की. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस आ

  • दिव्यांग वोटरों के लिए रहेगी विशेष व्यवस्था

    उत्तर बंगाल के वृहत्तम जिला जलपाईगुड़ी में इस बार वोटरों के लिये चुनाव आयोग ने कई जरूरी कदम उठाये हैं ताकि दिव्यांग एवं अस्सी साल से अधिक वोटरों को मतदान करने में कोई परेशानी नहीं हो. सोमवार को यह जानकारी जिलाधिकारी एवं जिला चुनाव अधिकारी शिल्पा गौरीसारिया ने प्रेस वार्ता के जरिये दी है.

  • मोबाइल दुकान से पांच लाख की चोरी

    भारत-भूटान सीमा के जयगांव शहर में थाना के पास स्थित प्रमोद टेलीकॉम मोबाइल की दुकान से पांच लाख रूपये का मोबाइल चोरी हो गया. दुकान मालिक गौरी शंकर प्रसाद ने बताया कि सोमवार सुबह जब उन्होंने दुकान खोला तो देखा कि कई कीमती मोबाइल गायब है. उन्होंने इसकी लिखित जानकारी जयगांव थाना को दी.

  • पोलियोग्रस्त बच्चे को गड्ढे में रखने को विवश

    एक गरीब आदिवासी दंपती का बच्चा पोलियोग्रस्त है. इस दंपती के पास इलाज के पैसे नहीं है. बच्चा अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है. इस स्थिति में बच्चे के स्वास्थ्य के लिये घर के आगे खड्ढ़ा बनाकर उसमें बच्चे को रखा जाता है. ताकि उसके पैर में ताकत आ जाय और वह स्वस्थ्य हो सके. अब इस दंपती के पास बच्चे के उपचार के लिये एक मात्र भरोसा गड्ढ़ा ही है. बच्चे को खड़ा होकर चलने की आस में बच्चे को दिनभर गड्ढ़े में खड़ा करके रखा जाता है.

  • गैंगरेप: 36 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

    नाबालिगा के साथ दुष्कर्म मामले की शिकायत दर्ज हुए 36 घंटा बीतने के बाद भी आरोपियों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुयी है. मामले की जांच कर रही प्रधान नगर थाना पुलिस टीम के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है. पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच करायी है और रिपोर्ट की बाट जोह रही है. वहीं दूसरी ओर इलाके में इस घटना से उत्तेजना का माहौल है.पुलिस लगातार इलाके पर निगरानी बनाये हुए है.

  • बेटी के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए अदालत पहुंची महिला

    लगभग तीन महीने माह पहले घर में घुसकर नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप उसके पड़ोसी पर लगा था. घटना के बाद नाबालिग के परिवार ने मानिकचक थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी थी. लेकिन संबंधित थाना पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पायी. पु

  • ड्रग्स पीड़ित युवक की खुदकुशी के बाद हंगामा

    ड्रग्स का शिकार एक युवक की आत्महत्या के बाद मालदा शहर का मीरचक इलाका सोमवार को सरगर्म हो गया. रोहित शेख (19) नामक युवक की मौत की घटना का खुलासा होने के बाद आज आक्रोशित स्थानीय लोगों ने आरोपी ड्रग्स कारोबारी और दवा विक्रेता अली शेख की दुकान और घर में तोड़फोड़ की.

  • गोलीबारी में 2 जख्मी

    उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाना क्षेत्र में कांग्रेस और तृणमूल समर्थकों के बीच जमकर गोलीबारी हुई है. इस घटना में एक कांग्रेस समर्थक और एक राहगीर जख्मी हुए हैं जिन्हें दलुआ स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. सोमवार की सुबह यह घटना लक्खीपुर ग्राम पंचायत के तहत डांगापाड़ा गांव में हुई है.

  • सिवेट कैट व एक विषैला सांप बरामद

    बानरहाट : रविवार को बिन्नागुड़ी रेंज के वनकर्मियों ने अलग-अलग इलाकों से एक सिवेट कैट के साथ ही विषैला सांप बरामद किया.

  • दार्जिलिंग से प्रत्याशी चयन के लिए साझा फोरम गठित, 15 तक घोषित कर दिया जायेगा प्रत्याशी का नाम

    बागडोगरा : दार्जिलिंग लोकसभा सीट से साझा प्रत्याशी कौन होगा, यह तय करने के लिए रविवार को बागडोगरा के एक होटल में पहाड़ व समतल के छह दलों की बैठक आयोजित हुई.

  • दार्जिलिंग में 1899 बूथों पर वोट डालेंगे 16 लाख मतदाता

    सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र में इस बार 3800 दिव्यांग व 22 ट्रांसजेंडर मतदाता अपने अधिकार का उपयोग करेंगे. दिव्यांग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग के नियमानुसार हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी.

  • अपशब्द का विरोध करने पर बुजुर्ग की हत्या

    मालदा : पड़ोसी नौजवान नशे में घर के सामने अपशब्द बक रहा था. जब बुजुर्ग दुखु हालदार (70) ने इसका प्रतिवाद किया तो आरोपी श्याम हालदार ने ईंट से दुखु हालदार की निर्मम पिटायी कर दी.

  • सर्किट बेंच चालू होने की खुशी, शहर में जश्न

    जलपाईगुड़ी : होली आने में अभी सप्ताह-दस रोज बाकी है. लेकिन रविवार को जलपाईगुड़ी शहर में होली का सा नजारा दिखा. मौका था कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच के काम काज का सोमवार से का चालू होना.

  • गुजरात टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के 25 सदस्यों का डुआर्स दौरा

    जलपाईगुड़ी : मोदी के गुजरात से कई चाय व्यवसायी ममता के पश्चिम बंगाल के डुआर्स में चाय खरीदने पहुंचे है. तीन दिनों के दौरे पर द्वितीय दिन रविवार को गुजरात के टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की अगुवाई में 25 सदस्य के चाय व्यवसायी दल माल ब्लॉक के कैलाशपुर चाय बागान पहुंचे. जानकारी मिली है कि इसी मौसम में कैलाशपुर के साथ डुआर्स के और भी कई चाय बागान से गुजरात में चाय निर्यात किया जायेगा.

  • भाजपा में शामिल हुआ अशोक भट्टाचार्य का भतीजा, कुछ घंटों में ही छोड़ दी पार्टी

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर एवं माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य के भतीजे अर्कदीप भट्टाचार्य जो रविवार को दिन में भाजपा में शामिल हुए थे रात होते-होते भाजपा से अलग हो गये. रविवार दोपहर अर्कदीप भट्टाचार्य दार्जिलिंग के भाजपा सांसद तथा केंद्रीय मंत्री एसएस आहलूवालिया की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे.

  • अहलुवालिया ने किया दो केंद्रीय विद्यालयों का शिलान्यास

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सिलीगुड़ी को दो केंद्रीय विद्यालयों की सौगात मिल गयी है. केंद्रीय मंत्री तथा दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद एसएस अहलुवालिया ने रविवार को सिलीगुड़ी महकमा के कावाखाली स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर और फुलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत क्षेत्र में रेलवे की साउथ कॉलोनी में दो केंद्रीय विद्यालयों का शिलान्यास किया.

  • झुलसी महिला ने अस्पताल में तोड़ा दम, पुलिस पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

    सिलीगुड़ी : पुलिस पर मानसिक अत्याचार का आरोप लगाकर एक महिला के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. इस घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गयी है. रविवार की सुबह शहर के सेवक रोड स्थित एक निजी अस्पताल में चिकित्साधीन इस महिला ने दम तोड़ दिया. मृतका का नाम भारती जायसवाल बताया गया है.

  • तृणमूल ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का लिया संकल्प

    कूचबिहार : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. इस बीच चुनाव को लेकर तृणमूल के जिला नेतृत्व ने इस बार भाजपा के चुनौती का मुकाबला करने के लिये एकजुटता का आह्वान करते हुए रविवार को एक विशेष बैठक की.

  • जरूरतमंद बच्चों के लिए अपनी पहल पर खोली लाइब्रेरी

    कूचबिहार : कूचबिहार शहर के समीप गुड़ियाहाटी 2 नंबर ग्राम पंचायत इलाके से सुभाष कॉलोनी निवासी शुक्ला सेन इलाके के जरूरतमंद बच्चों के लिए खुद की पहल पर एक लाइब्रेरी चला रही हैं. उनके पिता एक शिक्षक थे, इसलिए बचपन से ही उन्होंने शिक्षा के महत्व को समझा है.

  • लोकसभा चुनाव में आरवी राई होंगे क्रामाकपा के उम्मीदवार

    दार्जिलिंग : क्रामाकपा की ओर से दार्जिलिंग लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवार के तौर पर आरवी राई का नाम घोषित किया है. शहर के तामांग गुम्बा रोड स्थित क्रामाकपा केन्द्रीय कार्यालय में रविवार को क्रामाकपा केन्द्रीय परिषद की बैठक आयोजित की गयी.

  • मां की आंखों के सामने जिंदा जला बेटा

    कालचीनी : मां की आंखों के सामने ही उसका छह साल का बेटा जिंदा जल गया, लेकिन दमकल गाड़ी समय पर नहीं पहुंची. यह घटना शनिवार शाम अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के गांगुटिया खास बस्ती इलाके में घटी.

  • सर्किट बेंच में काम का शुभारंभ

    चार दशक बाद उत्तर बंगाल के लोगों का एक सपना पूरा हुआ. शनिवार को एक भव्य कार्यक्रम के बीच राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कलकत्ता हाइकोई की सर्किट बेंच में काम का शुभारंभ कराया. पुलिस बैंड के राष्ट्रगान बजाने के बाद राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, हाइ

  • दार्जिलिंग के शिक्षक को हॉकी स्टिक से पीट कर किया अधमरा

    नवादा नगर थाना क्षेत्र के नवीननगर मुहल्ला स्थित ज्ञान भारती स्कूल में पढ़ाने वाले पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहनेवाले एक शिक्षक को अज्ञात अपराधियों ने पीट-पीट कर जख्मी कर दिया. लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहनेवाले शिक्षक हेनरी तामन नवादा शहर के ज्ञान भारती स्कूल में पढ़ाने के लिए बहाल हुए थे.

  • कालियागंज निवासी प्राथमिक शिक्षक का शव मिला

    उत्तर दिनाजपुर जिले में एक पुलिसकर्मी की हत्या के बाद अब प्राथमिक शिक्षक का शव मिलने से सनसनी है. शनिवार को कालियागंज ब्लॉक की धनकैल ग्राम पंचायत के डालिम गांव के चांदपुकुर इलाके में शिक्षक का शव बरामद किया गया. शव को कालियागंज-राधिकापुर सड़क के एक पुल के नीचे पाया गया.

  • टोटो चालक की लापरवाही से बच्चे की गयी जान

    टोटो(ई रिक्शा) चालक की लापरवाही से एक ढ़ाई वर्षीय शिशु की मौत हो गई. यह घटना शनिवार को एनजेपी थाना के साहुडांगी इलाके में हुई है. मृतक का नाम आयुष बर्मन बताया गया है. स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आयुष इलाके के अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था. खेल-खेल में वह पास पास खड़े एक टोटो में चढ़ गया.

  • घोक्साडांगा में अवैध शराब के साथ दो युवक गिरफ्तार

    जिले के माथाभांगा महकमा अंतर्गत घोक्साडांगा थाना पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी में अवैध शराब की खेप के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के नाम हैं, बबलू राय (42) और जगत चंद्र लस्कर (37). इनके पास से पुलिस ने करीब डेढ़ सौ बोतल शराब बरामद की है. इसके अलावा आरोपियों के पास से एक एक मोटरबाइक और एक टोटो भी जब्त की गयी हैं.

  • सर्किट बेंच के कार्यक्रम में विपक्ष की रही ‘नो एंट्री’

    कलकत्ता हाइकोर्ट की सर्किट बेंच जलपाईगुड़ी में स्थापित करने के लिए वर्तमान विरोधी दलों ने कभी समन्वय कमेटी के बैनर तले आन्दोलन चलाया था. लेकिन सर्किट बेंच के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया. किसी ने सड़क पर बड़े पर्दे पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा, तो कोई टीवी पर ही कार्यक्रम देखकर खुश होता रहा

  • बिहार तक पहुंची सिलीगुड़ी के स्ट्रॉबेरी की महक

    देश में किसानों की हालत किसी से छिपी नहीं है. परंपरागत खेती कर किसान पैसे कमाना तो दूर बल्कि लगातार कर्ज के बोझ में दब रहे हैं. यही कारण है कि देश के विभिन्न भागों में किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबरें आती रहती है. ऐसी परिस्थिति में ना केवल किसान बल्कि कृषि भी संकट के दौर से गुजर रहा है.

  • बिहार तक पहुंची सिलीगुड़ी के स्ट्रॉबेरी की महक, भागलपुर से प्रशिक्षण लेने आ रहे हैं 20 किसान

    देश में किसानों की हालत किसी से छिपी नहीं है. परंपरागत खेती कर किसान पैसे कमाना तो दूर बल्कि लगातार कर्ज के बोझ में दब रहे हैं. यही कारण है कि देश के विभिन्न भागों में किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने की खबरें आती रहती है. ऐसी परिस्थिति में ना केवल किसान बल्कि कृषि भी संकट के दौर से गुजर रहा है. किसानों को इस संकट से कैसे निकाला जाए, इसकी तमाम कोशिशें सरकार की ओर से की जा रही है.

  • आज जलपाईगुड़ी में सर्किट बेंच का उद्घाटन

    कलकत्ता हाइकोर्ट की सर्किट बेंच का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी पहुंच गयी हैं. शुक्रवार शाम को सेवा विमान से वह कोलकाता से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचीं और वहां से सीधे जलपाईगुड़ी के लिए रवाना हो गयीं. जलपाईगुड़ी में सड़क के दोनों किनारे खड़े हजारों लोगों ने हाथों में मोमबत्तियां लेकर उनका स्वागत किया.

  • सिलीगुड़ी में खुलेंगे दो नये केंद्रीय विश्वविद्यालय

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कोलकाता के हावड़ा में नया हिंदी विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा के 1 दिन बाद ही सिलीगुड़ी में दो नए केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने का ऐलान केंद्र सरकार ने कर दिया है. उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में हिंदी विश्वविद्यालय के निर्माण का शिलान्यास किया था. इसके साथ ही उन्होंने इस विश्वविद्यालय की एक शाखा उत्तर बंगाल में किसी स्थान पर खोलने की भी घोषणा की थी.

  • नारी दिवस पर महिलाओं को किया गया जागरूक

    विश्व नारी दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को नागराकाटा में महिलाओं को सचेत करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर ब्लॉक के उच्च पद पर आसिन महिलाओं का अभिनंदन किया गया.

  • सीएम ममता बनर्जी के काफिले में फिर घुसी महिला

    कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के लिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी पहुंच गयी हैं. शनिवार को वे एक ऐतिहासिक न्याय के मंदिर न्यायपालिका के सर्किट बेंच के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने जा रही हैं. और इस दौरान एक बार फिर एक महिला सीएम के सुरक्षा घेरे को भेदते हुए काफिले के अंदर दाखिल हो गयी.

  • बागडोगरा हवाई अड्डे पर तस्कर से डेढ़ किलो सोना जब्त

    हवाई मार्ग से सोना तस्करी की योजना पर सीआइएसएफ के जवानों की सतर्कता ने पानी फेर दिया. गुरुवार दोपहर को बागडोगरा एयरपोर्ट पर डेढ़ किलो सोने के साथ अमित (34) नामक तस्कर को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद सीआइएसएफ ने सोने के बिस्कुटों सहित आरोपी को कस्टम के सुपुर्द कर दिया.

  • गुलाल उद्योग ने तोड़ा दम, बेरंग हुई कारिगरों की जिंदगी

    सिलीगुड़ी सहित पूरे देश के लोग अगले सप्ताह एक अलग ही रंग में रंगने वाले हैं. हर किसी के मन में एक उमंग, खुशी और उल्लास देखने को मिलेगी. क्योंकि होली का त्योहार आने वाले है. सिर्फ देश क्यों विदेशों में भी जहां-जहां भारतीय रहते हैं,होली की धूम मचती है. यह त्योहार प्यार और सौहार्द की भावना को बढ़ाता है.

  • राफेल की फाइल गायब होने पर गरमायी सियासत

    राफेल सौदे से जुड़ी अति महत्वपूर्ण फाइल अचानक गायब होने पर देश भर में एकबार फिर सियासत गरमा उठी है और हर जगह कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा है. पूरे देश के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी कांग्रेसी मोदी सरकार के विरुद्ध तरह-तरह से आंदोलन कर अपना विरोध जता रहे हैं. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सदाब खान के आह्वान पर गुरुवार को पूरे राज्य के साथ सिलीगुड़ी में भी युवा कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • मंत्री ने ठेका एजेंसी को हड़काया

    शहर के एमजेएन स्टेडियम में मिट्टी डालकर ऊंचा करने के एक काम के मामले में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने ठेकेदार संस्था के ओवरसीयर और ठेकेदार को काम ठीक से किये बिना ही अधिकतर राशि उठाने का आरोप लगाया है. इस संबंध में गुरुवार को मंत्री खुद ही स्टेडियम जाकर स्थिति का जायजा लिया तो उन्हें काम में लापरवाही दिखी जिसके बाद उन्होंने संबंधित ठेकेदार और ओवरसीयर को बुलवा भेजा. उन्हें चेतावनी दी कि 15 रोज के भीतर उन्हें काम को दुरुस्त करना होगा.

  • अमेरिका के एलेन और विक्टोरिया पॉल ने लिया गोद

    साढ़े तीन पहले एक नवजात बच्ची कूचबिहार शहर के बानेश्वर के न्यू भारती क्लब शाल्ट स्टे होम में आई थी. इसके बाद से यही होम उसका घर बन गया. होम की महिला कर्मचारी कल्पना ने मां की तरह उसका लालन-पालन किया. अब यह बच्ची इस होम को छोड़कर दूर देश अमेरिका जा रही है. उसे अमेरिका के कोलंबस सिटी के निवासी एलेन पॉल और विक्टोरिया जो पॉल ने गोद लिया है.

  • ग्रामीणों की सतर्कता से तीन चोर गिरफ्तार

    बकरी चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने 3 युवकों की जमकर धुनाई कर दी. गनीमत यह रही कि खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और तीनों युवकों को अपने कब्जे में ले लिया. यह घटना बागडोगरा थाना अंतर्गत रंगापानी की है. मिली जानकारी के अनुसार तीन युवक बाइक से रंगापानी इलाके में पहुंचे एवं एक बकरी को पकड़ लिया.

  • सिवेट कैट मारकर मांस बेचने व खाने की कोशिश

    इंडियन सिवेट का मांस खाने से पुराने रोगों से छुटकारा मिलता है. इस अंधविश्वास के कारण ही धूपगुड़ी के कुछ युवकों ने एक सिवेट को मार डाला. हालांकि मांस खाने से पहले ही एक टोटो चालक की पहल पर वन विभाग तक खबर पहुंच गयी. लेकिन आरोपी युवक मौका पाकर वहां से भाग निकले.

  • मुख्यमंत्री की घोषणा से हिंदीभाषी गदगद

    कोलकाता के हिंदी विश्वविद्यालय की एक शाखा उत्तर बंगाल में भी खोलने की घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की है. पूरे उत्तर बंगाल के हिंदीभाषी समाज ने इस निर्णय का स्वागत किया है. कोलकाता के हावड़ा में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदी विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया.

  • हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार

    अग्नेयास्त्र व एक जिंदा कारतूस सहित पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम मोहम्मद बोल्लार बताया गया है. गुप्त जानकारी के आधार पर सिलीगुड़ी थाना अंतर्गत पानीटंकी आउटपोस्ट की पुलिस ने उसे मंगलवार देर रात विधान मार्केट इलाके से गिरफ्तार किया. बुधवार को उसे सिलीगुड़ी महकमा अदालत में पेश किया गया.

  • युवा तृणमूल कार्यकर्ता को बदमाशों ने मारी गोली

    बदमाशों ने युवा तृणमूल के एक कार्यकर्ता की खुलेआम गोली मारकर हत्या करने की कोशिश की. युवा तृणमूल कांग्रेस की इंगलिश बाजार टाउन कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष आकाश घोष इस घटना में बाल-बाल बच गये. वहीं उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता विश्वजीत शील (27) के हाथ में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • सैन्य अभ्यास का गोला लगने से किशोर की मौत

    जलपाईगुड़ी जिले के माल ब्लॉक की बागराकोट ग्राम पंचायत के सोनाली चाय बागान इलाके में तीस्ता नदी के किनारे सेना की चांदमारी रेंज है. यहां चल रहे सैन्य अभ्यास के दौरान एक गोला लगने से रीतेश उरांव (17) नामक एक किशोर की मौत हो गयी. उसका घर पास की साओगाओ बस्ती में है.

  • शहादत की खबर मिलते ही जवान के घर उमड़ी भीड़

    भारत-चीन सीमा के शिपकीला स्थित नमज्ञा के गोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बिनागुड़ी का लाल गोविंद बहादुर क्षेत्री शहीद हो गये. शहीद होने की खबर मिलने के बाद पूरे उत्तर बंगाल सहित जलपाईगुड़ी जिले के बिनागुड़ी में शोक की लहर है

  • जंक्शन इलाके के लॉज में फंदे से लटकता मिला शव

    एक लॉज के कमरे से एक व्यक्ति का पंखे से लटका शव बरामद होने से इलाके में सनसनी फैल गयी. मंगलवार की सुबह यह घटना शहर के प्रधान नगर थाना अंतर्गत सिलीगुड़ी जंक्शन इलाका में घटी है. जानकारी मिलते ही प्रधान नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेजा. पुलिस मृतक के परिवार के साथ संपर्क की कोशिश कर रही है.

  • शहादत की खबर मिलते ही जवान के घर उमड़ी भीड़

    भारत-चीन सीमा के शिपकीला स्थित नमज्ञा के गोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बिनागुड़ी का लाल गोविंद बहादुर क्षेत्री शहीद हो गये. शहीद होने की खबर मिलने के बाद पूरे उत्तर बंगाल सहित जलपाईगुड़ी जिले के बिनागुड़ी में शोक की लहर है.

  • हिमखंड में दबने से जलपाईगुड़ी का लाल शहीद, 13वें दिन सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला सेना ने शहीद का शव

    भारत-चीन सीमा से सटे शिपकिला के पास नमज्ञा के डोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बन्नागुड़ी के लाल गोविंद छेत्री शहीद हो गये हैं. सोमवार को 13वें दिन सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने शहीद के शव को हिमखंड से बरामद किया. शहीद गोविंद छेत्री का पैतृक घर बिन्नागुड़ी में ही है. डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शहीद सैनिक का शव सेना मुख्यालय पुह लाया गया है.

  • ओम नमः शिवाय व हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंजे शिवालय और मंदिर

    देवो के देव महादेव के पर्व महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर पुरे देश के साथ-साथ शिल्पांचल सहित आसपास का इलाका शिवमय हो गया. इस दिन सुबह से ही जिले के सभी शिवालयों व मंदिरों में ओम नमः शिवाय के पवित्र बोल गूंजने लगे. शिवालयों एवं मंदिरों में भगवान शिव की पूजा अर्चना की गई. शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए सभी शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई.

  • युवक पर छुरे से किया वार, आरोपी फरार

    पुर्ब बर्दवान मै नादनघाट थाना अंतर्गत खरसग्राम में दुल्हाभाई के गले पर छुरा मारने की शिकायत मिला. जख्मी दुल्हाभाई का नाम जुमारुल हक शेख (50) है जिसे बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के पास कोई शिकायत दर्ज नही किया गया. पेशे से मोटरवैन चालक जुमारुल और उसके साला जाईरुल शेख एक साथ सोए थे.

  • जंगल व बाघ बचाने विश्व भ्रमण पर निकले दंपती

    पर्यावरण तथा वन संपदा को बचाने के लिए कोलकाता के एक दंपती ने विश्व भ्रमण कर लोगों