• अमेरिका में प्रवासी बंगालियों से मिले विजयवर्गीय, कहा - बंगाल में सत्ता परिवर्तन के लिए लोग बेताब

    भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय अमेरिका दौरे के दौरान प्रवासी बंगालियों का दिल जीता. लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा के प्रदर्शन के बाद अब प्रवासी बंगाली भी 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में परिवर्तन के लिए बेताब हैं.

  • बोले मोदी के मंत्री आठवले- पीओके तो भारत का है, युद्ध करके लेंगे वापस

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए हटाने के बाद अब केंद्र सरकार की नजर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर है. केंद्र सरकार पीओके को भी भारत में शामिल करना चाहती है. इस संबंध में केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि पीओके तो भारत का ही हिस्सा था, जिस पर पाकिस्तान ने अवैध तरीके से कब्जा किया है.

  • आरक्षण कभी खत्म नहीं किया जा सकता : आठवले

    रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि देश से आरक्षण समाप्त नहीं किया जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू- कश्मीर से धारा 370 व 35 ए हटा कर ऐतिहासिक कदम उठाया है.

  • माकपा से भी ज्यादा बढ़ा तृणमूल कैडरों का जुल्म

    14 अगस्त को दिल्ली में भाजपा का दामन थामने के बाद कोलकाता नगर निगम के पूर्व मेयर व राज्य के पूर्व मंत्री शोभन चटर्जी व उनकी करीबी दोस्त बैशाखी बनर्जी काे मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में सम्मानित कर उन्हें देश भाजपा का हिस्सा बना लिया गया. इस दौरान भी शोभन चटर्जी ने मुख्यमंत्री व तृणमूल नेता ममता बनर्जी की नीतियों के खिलाफ जमकर हमला बोला.

  • डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा आइडी अस्पताल

    महानगर समेत राज्यभर में डेंगू ने पैर पसारना शुरू कर दिया है. सबसे खराब हालत उत्तर 24 परगना जिले की हैं. जिले के हाबरा, देगंगा, अशोकनगर समेत अन्य इलाकोें में डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है. सरकारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में डेंगू से तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों लोग इसकी चपेट में हैं. डेंगू के डंक से महानगर के लोग भी बीमार पड़ रहे हैं. कोलकाता नगर निगम के अनुसार 300 से अधिक लोग इस बीमारी के चपेट में आ चुके हैं.

  • वृद्ध के सिर पर लगे 19 टांके, पुलिस पर लापरवाही बरतने का लगाया आरोप

    प्रशासनिक बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को सक्रिय और लोगों के बीच जाकर आपसी सौहार्द बनाये रखने का निर्देश दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री के इस निर्देश से शिवपुर के एक परिवार को वंचित होना पड़ा. पीड़ित परिवार का आरोप है कि ड्यूटी ऑफिसर ने बदसलूकी की और पीने का पानी तक पीड़ितों को नहीं दिया. हालांकि पुलिस यह आरोप मानने के लिए तैयार नहीं है.

  • नून-भात परोसने के मामले में दो शिक्षिकाएं सस्पेंड

    चुंचुड़ा के वाणी मंदिर बालिका विद्यालय में मिड डे मील में नून-भात देने की घटना के बाद उत्तरपाड़ा माखला स्कूल की स्कूल की प्रधानाध्यापिका सुमिता कुशारी व स्कूल की वर्तमान शिक्षक प्रभारी पूर्वा मुखर्जी को संस्पेंड कर दिया गया. इधर मंगलावर को छात्रों को मिड डे मील में बच्चों को अंडा-भात परोसा गया.

  • बेरोजगारों की सहायता के लिए श्रम विभाग ने शुरू किये दो पोर्टल

    बेरोजगारों के पंजीकरण व उन्हें कौशल प्रदान करने के लिए राज्य के श्रम विभाग की ओर से दो पोर्टल शुरु किये गये हैं. राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने इन दोनों पोर्टल को मंगलवार को लॉन्च किया. ये पोर्टल हैं http://elearning.wblabour.gov.in तथा http://wbdomestichelp.wblabour.gov.in.

  • सहायक प्रोफेसर पद के लिए पीजी में 55 प्रतिशत अंक अनिवार्य

    राज्य के कई कॉलेजों में प्रोफेसर व सहायक प्रोफेसर के काफी पद रिक्त हैं. इन पदों पर नाैकरी पाने के लिए आवेदक का सेट (स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट) व नेट (नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट) पास करना अनिवार्य है. इस पद पर नाैकरी पाने के लिए योग्य उम्मीदवार कॉलेज सर्विस कमिशन (सीएससी) में आवेदन कर सकते हैं.

  • दक्षिण बंगाल में 1700 स्थानों पर जन्माष्टमी महोत्सव मनायेगी विहिप

    विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दक्षिण बंगाल के लगभग 1700 स्थानों पर जन्माष्टमी महोत्सव मनाने की तैयारी की है. यह पिछले वर्ष की तुलना में ढाई गुणा अधिक है.

  • बंगाल के उद्योगपति कश्मीर में करें निवेश

    रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने बंगाल के उद्योगपतियों से आह्वान किया कि वे जम्मू कश्मीर में निवेश करें, ताकि देश के अन्य भागों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर का भी विकास हो सके.

  • ब्रेन डेथ के बाद हुआ अंग दान

    ब्रेन डेथ के बाद अंग दान करने के मामले में राज्य के लोग काफी जागरूक हुए हैं. इस वजह से ही ब्रेन डेथ की घोषणा के बाद मंगलवार को मृतका के परिजनों के अं‍ग दान किया. मृतका का नाम इति देव (57) है. इति उत्तर 24 परगना के इच्छापुर की रहने वाली थी. एसएसकेएम (पीजी) हॉस्पिटल में‍ सोमवार की रात मरीज को ब्रेन डेथ घोषित किया गया. ब्रेन हेमरेज की चिकित्सा के लिए उन्हें इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया था.

  • कोलकाता में 2.44 करोड़ का सोना और 98 लाख रुपये के साथ 4 गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने न्यू मार्केट इलाके से करीब 2.44 करोड़ रुपये मूल्य के सोना और 98 लाख रुपये सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को मंगलवार की शाम को गिरफ्तार किया गया. उनके नाम सैकत अधिकारी (28), मलय भौमिक (24), पार्थ भौमिक (27) और सुब्रत अधिकारी (27) बताये गये हैं.

  • POK पर भारत का अधिकार, इमरान वापस करें नहीं तो युद्ध कर लेंगे : अठावले

    रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि केंद्र सरकार ने कश्मीर से धारा 370 व 35 ए हटा कर ऐतिहासिक कदम उठाया है.

  • बंगाल में रामनवमी के बाद अब कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव आयोजन पर विहिप ने झोंकी ताकत

    पश्चिम बंगाल दुर्गा पूजा के लिए विश्व भर में मशहूर है. पहले न तो रामनवमी उत्सव की धूम थी और न ही कृष्ण जन्माष्टमी की, लेकिन बंगाल में अब राजनीतिक परिवर्तन की हवा धार्मिक आयोजन में दिखने लगी है.

  • बेमियादी हड़ताल शुरू, राज्य में आठ लाख ट्रकों का थमा चक्का

    ट्रक ऑपरेटरों की बेमियादी हड़ताल सोमवार से शुरू हो गयी. पहले दिन हड़ताल का व्यापक असर दिखा. ओवर लोडिंग और पुलिस ज्यादती बंद करने, ट्रकों की वहन क्षमता के संबंध में केंद्र सरकार के निर्देशों को लागू करने सहित छह मांगों कोे लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने राज्यव्यापी बेमियादी हड़ताल शुरू की है.

  • नेताजी की मृत्यु के बारे में घोषणा प्रधानमंत्री करें

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र व भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने 18 अगस्त को उनकी पुण्य तिथि मनाये जाने संबंधी पीआइबी के ट्वीट पर सोमवार को ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि नेताजी की गुमशुदगी से जुड़ा रहस्य सुलझाया जाना अभी बाकी है और उनकी मृत्यु के बारे में कोई घोषणा सिर्फ

  • ऑडिट रिपोर्ट में गड़बड़ी पाये जाने पर दर्ज होगा आपराधिक मामला

    शरत सदन में आयोजित प्रशासनिक बैठक के शुरू होते ही शहर की बदहाल स्थिति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गुस्सा पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती, मंत्री सह मध्य हावड़ा के विधायक अरूप राय पर फूट पड़ा. हालांकि सीएम ने निगम आयुक्त विजिन कृष्णा को साफ शब्दों में कहा कि बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव कमेटी में कौन है, यह मुझे नहीं पता.

  • ममता कश्मीर पर इमरान खान की भाषा बोल रहीं

    पश्चिम बंगाल भाजपा ने सोमवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कश्मीर को लेकर दिए गये बयान की आलोचना की और कहा कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा क्यों बोल रही हैं? भाजपा के राज्य महासचिव सायंतन बसु ने कहा, लगता है कि सुश्री बनर्जी के बयान, मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए हैं.

  • निरंजना-फल्गु प्राधिकरण के गठन की मांग

    सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नयी दिल्ली में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर निरंजना -फल्गु प्राधिकरण गठन करने की मांग की. इस बाबत केंद्रीय मंत्री को एक ज्ञापन देकर फल्गु नदी की बदतर स्थिति से अवगत कराया गया.

  • मिड डे मील में विद्यार्थियों को खिलाया नून-भात

    पश्चिम बंगाल सरकार ने छात्र-छात्राओं को स्कूल लाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं. छात्राओं के लिए कन्याश्री योजना, जिसके तहत प्रत्येक वर्ष उन्हें राज्य सरकार द्वारा अनुदान प्रदान किया जाता है. इसी प्रकार सबूज साथी योजना के तहत साइकिल दी जा रही है. सिर्फ यही नहीं, सरकारी स्कूल के छात्रों को ड्रेस, बैग व जूते भी प्रदान किये गये हैं, लेकिन उन्हें पोषक भोजन देने के लिए क्या किया जा रहा है, इसका उदाहरण हुगली जिले में स्थित विद्यामंदिर बालिका विद्यालय में दे

  • कोलकाता पुलिस में नौकरी के लालच में गंवायी जान

    रुपये लेकर नौकरी दिलानेवाले गिरोह के जाल में फंसकर मालदा के पुकुरिया गांव निवासी 28 वर्षीय प्रसेनजीत सिंह ने अपनी जान गंवा दी. 2017 साल में विश्वजीत मंडल एवं इंद्रजीत मंडल नामक दो युवकों ने कोलकाता पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर प्रसेनजीत से छह लाख रुपये लिये थे.

  • कॉलेजों के अंशकालिक शिक्षकों का बढ़ा वेतन

    राज्य सरकार ने कॉलेजों के पार्ट टाइम टीचरों (अंशकालिक शिक्षक), कॉन्ट्रैक्चुअल होल टाइम टीचर (अनुबंधित पूर्णकालिक शिक्षक) और गेस्ट लेक्चरर (अतिथि प्रवक्ताओं) को सरकारी मान्यताप्राप्त कॉलेज शिक्षक घोषित किया है. साथ ही उनके वेतन में भी वृद्धि की गयी है.

  • देश के 10 शहरों के साथ विदेशों में भी प्लेसमेंट देगा आइसीएआइ

    द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने देश के 10 शहरों के साथ-साथ विदेशों में भी विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट की व्यवस्था कराने की घोषणा की है. विदेशों में लंदन एवं सिंगापुर सहित तीन शहरों के साथ-साथ देश के 10 शहरों में प्लेसमेंट की व्यवस्था की जायेगी. पिछले वर्ष तक छह शहरों में प्लेसमेंट होती थी.

  • ममता बनर्जी कश्मीर पर इमरान खान की भाषा बोल रही हैं : भाजपा

    पश्चिम बंगाल भाजपा ने सोमवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कश्मीर को लेकर दिये गये बयान की आलोचना की और कहा कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा क्यों बोल रही हैं?

  • मुख्यमंत्री को कश्‍मीर में मानवाधिकार की चिंता, बंगाल को लेकर नहीं : दिलीप घोष

    प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कश्मीर के मानवाधिकार उल्लंघन होने का आरोप पर पलटवार किया है. श्री घोष ने सोमवार को ट्वीट कर मुख्यमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री कश्मीर के मानवाधिकार और शांति को लेकर चिंतित हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में नियमित रूप से नागरिकों की हत्या की जा रही है.

  • 'नेताजी की मृत्यु के बारे में कोई भी घोषणा PM करें, PIB का ट्वीट सही रुख नहीं'

    कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र एवं भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने 18 अगस्त को उनकी पुण्य तिथि मनाये जाने संबंधी पीआईबी के ट्वीट पर सोमवार को ऐतराज जताया.

  • कश्मीर में हो रहा मानवाधिकार का उल्लंघन : ममता बनर्जी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को निष्प्रभावी करने और दो केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने के केंद्र के फैसले की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया है.

  • अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत

    अदालत ने कार दुर्घटना से जुड़े मामले में ‘बिरयानी चेन’ के मालिक के बेटे अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दुर्घटना में दो बांग्लादेशी नागरिकों की मौत हो गई थी. बैंकशाल कोर्ट स्थित मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (प्रभारी) अलकनंदा रॉय ने 21 वर्षीय अरसलान परवेज की जमानत याचिका खारिज कर उसे 29 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

  • लोगों को नेताजी के लापता होने के बारे में जानने का अधिकार: मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि लोगों को यह जानने का अधिकार है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस को क्या हुआ था. सुश्री बनर्जी ने कहा कि 18 अगस्त 1945 को लापता होने के बाद नेताजी कहां गये? यह अभी तक पता नहीं चला है. उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया कि इसी दि

  • आज से साफ हो जायेगा मौसम लेकिन रह-रह कर होगी बारिश

    महानगर समेत राज्य के अन्य हिस्सों में गत शुक्रवार से शुरू हुई मूसलाधार बारिश रविवार को भी जारी रही. दोपहर के समय मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि, गत 24 घंटे के दौरान राजधानी कोलकाता में कुल 130 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके साथ ही यह संभावना भी जताई गई है

  • मवेशियों से परहेज कर अब पक्षियों की तस्करी कर रहे पशु तस्कर

    भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे राज्यभर के विभिन्न इलाकों में बीएसएफ जवानों द्वारा सख्ती बरतने के कारण अब पशु तस्कर पक्षियों की तस्करी करने लगे हैं.

  • शोभन चटर्जी व बैशाखी बनर्जी लौटे कोलकाता, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

    भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने के बाद राज्य के पूर्व मेयर व दमकलमंत्री शोभन चटर्जी रविवार को दिल्ली से कोलकाता लौटे. रविवार शाम 7.30 बजे कोलकाता एयरपोर्ट में भाजपा समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. एयरपोर्ट के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ दोपहर से ही उनका काShobhan Chatterjee and Baisakhi Banerjee return to Kolkata, grand reception at airportफी देर से इंतजार कर रही थी.

  • एसबीआइ को 12-14% की ऋण वृद्धि की उम्मीद

    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में ‘संतोषजनक’ 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही.

  • बचाये गये 1000 गोवंशों की हो रही सेवा

    कलकत्ता पिंजरापोल सोसाइटी की प्रबंधकारिणी समिति की एक अहम बैठक रविवार को रमेश सरावगी की अध्यक्षता में आयोजित हुई. एकल भवन के सभागार में हुई इस बैठक में कई निर्धारित विषयों पर चर्चा हुई. सोसाइटी के महामंत्री पवन टिबड़ेवाल ने सदस्यों को विशेष जानकारी के तौर पर बताया कि बीते सप्ताह

  • पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल

    शुक्रवार और शनिवार को महानगर में भारी बारिश के कारण कई हिस्से जलमग्न हो गये थे. ऐसे में साइंस सिटी के पास सड़क किनारे एक कुतिया ने सात पिल्लों को जन्म दिया. बारिश और जलमग्न हुए इलाके के कारण पिल्लों के बचने की उम्मीद कम ही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कोलकाता पुलिस के

  • बच्चों की पढ़ाई को आसान बना रहा है, ‘नोटबुक एंड टेक’

    प्रतिस्पर्धा के इस दाैर में स्कूल में पढ़नेवाले बच्चों के सामने पाठ्यक्रम को समझने व परीक्षा में उच्चतर अंकों के साथ सफलता हासिल करने की एक बड़ी चुनाैती है. इसको ध्यान में रख कर ही ‘नोटबुक एंड टेक (एजुकेशनल टेक्नोलॉजी)’ तैयार किया गया है. भारत में सबसे तेजी से बढ़ते एडटेक ब्रांड के रूप में ‘नोटबुक’ विद्यार्थियों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है.

  • नेताजी के मृत्यु विवाद को सुलझाने के लिए एसआईटी का गठन करे केंद्र : चंद्र कुमार बोस

    नेताजी सुभाष चंद्र के प्रपौत्र व भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मृत्यु के तथ्यों को उजागर करने के लिए केंद्र सरकार से स्पेशल इनवेस्टिगेटिव टीम (एसआईटी) गठित करने की मांग की है, जिससे नेताजी की मृत्यु को लेकर विवाद का समाधान सामने आ सके.

  • West Bengal :1.92 लाख रुपये के जाली नोट के साथ एक अपराधी गिरफ्तार

    मैदान थाना अंतर्गत स्ट्रैंड रोड से कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जाली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम युसूफ शेख (21) बताया गया है. वह मूल रूप से मालदा जिले के वैष्णवनगर थाना अंतर्गत कुंभीरा गांव का रहने वाला है. उसे शनिवार की रात को गिरफ्तार किया गया.

  • भारी बारिश से जनजीवन बेपटरी, कोलकाता में 24 घंटे में हुई 186.1 मिमी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव से परेशानी

    मूसलाधार बारिश और निचले इलाकों में जलजमाव के कारण शनिवार को महानगर के अधिकतर हिस्सों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार दोपहर तक पिछले 24 घंटे में 186.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. सेंट्रल एवेन्यू, कॉलेज स्ट्रीट, शेक्सपीयर सरणी, ठनठनिया, पार्क सर्कस, अलीपुर रोड, साहापुर रोड, महात्मा गांधी रोड और बेहला, खिदिरपुर समेत कई इलाकों में पानी भर गया. मध्य, दक्षिण, उत्तर कोलकाता के कई इलाकों में यातायात बाधित होने से जाम लग गया.

  • 2023 तक अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर करने के लिए बैंकों ने कसी कमर

    केंद्र सरकार ने वर्ष 2023 तक देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन यानी पांच लाख करोड़ डॉलर करने का लक्ष्य रखा है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बैंकिंग व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने का फैसला किया है. इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अधीनस्थ वित्तीय सेवाएं विभाग ने सभी बैं

  • गांधी-नेहरू परिवार एक ब्रांड इक्विटी : अधीर

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा, क्योंकि उनकी (परिवार की) एक ब्रांड इक्विटी है. श्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जैसी मजबूत विचारधारावाली पार्टी, जिसकी हर जगह पहुंच हो, वह ही भाजपा के सांप्रदायिक रथ को रोक सकती है.

  • सांगठनिक चुनाव संपन्न कराने के लिए भाजपा नेताओं को दी जायेगी दो दिनों की ट्रेनिंग

    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के दोबारा अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया जल्द ही पूरी होगी. इसकी तैयारी शुरू हो गयी है. शुक्रवार को देर तक प्रदेश भाजपा मुख्यालय में चली बैठक में चुनाव को सही व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने की प्रक्रिया पर चर्चा हुई.

  • भारी बारिश से बढ़ी लोगों की परेशानी, कई इलाके डूबे

    शुक्रवार रात से हो रही लगातार बारिश के कारण उत्तर 24 परगना जिले के विभिन्न इलाकों में जलजमाव से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

  • रूपा गांगुली के बेटे को मिली जमानत

    गुरुवार को सड़क हादसे के बाद गिरफ्तार हुए सांसद रूपा गांगुली के बेटे आकाश मुखर्जी को शनिवार को जमानत मिल गयी. अलीपुर अदालत में एक हजार रुपये बांड व सशर्त जमानत दी गयी. जानकारी के अनुसार सप्ताह में दो बार उन्हें स्थानीय थाना में हाजिरी देनी होगी. साथ ही पुलिस की अनुमति के बगैर वे कोलकाता के बाहर नहीं जा सकेंगे.

  • जल जमाव के बाद करंट की चपेट में आकर गयी जान

    पहली बार नहीं है, जब इकबालपुर इलाके में जल जमाव के बाद करंट की चपेट में आने से किसी का जान गयी हो. इलाके के लोगों की ओर से कई बार ऐसे हादसों को रोकने के लिए समुचित कदम उठाने की मांग की गयी है, लेकिन ऐसी घटनाओं ने फिर व्यवस्था की पोल खोल दी है.

  • सीबीएसइ के पाठ्यक्रम में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ नये विषय जोड़े जायेंगे

    स्कूल में बच्चों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए सीबीएसइ बोर्ड द्वारा एक नयी पहल की गयी है. सीबीएसइ बोर्ड द्वारा अब पाठ्यक्रम के विषयों के रूप में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआइ), प्रारम्भिक चाइल्डहुड केयर एजुकेशन व योगा को शामिल किया जायेगा. इसके लिए बोर्ड द्वारा हाल ही में एक बैठक आयोजित की गयी.

  • ‘ब्रांड इक्विटी’ है गांधी-नेहरू परिवार : अधीर रंजन चौधरी

    कोलकाता : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा, क्योंकि उनकी (परिवार की) एक ‘ब्रांड इक्विटी’ है. चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जैसी ‘मजबूत’ विचारधारा वाली पार्टी, जिसकी हर जगह पहुंच हो, वही भाजपा के ‘सांप्रदायिक रथ’ को रोक सकती है.

  • दार्जीलिंग में मालकिन को बचाने के लिए तेंदुआ से भिड़ गया कुत्ता

    दार्जीलिंग : पश्चिम बंगाल में एक कुत्ता अपनी मालकिन की जान बचाने के लिए एक तेंदुआ से भिड़ गया. घटना 14 अगस्त को दार्जीलिंग में हुई, जब अरुणा लामा पर उनके ही घर में एक तेंदुआ ने हमला कर दिया. अरुणा की बेटी ने बताया कि उनकी मां अपने मकान में जा रही थीं. इसी दौरान उन्होंने दो चमकती आंखें देखीं.

  • ममता बनर्जी की टीएमसी को एक बार फिर झटका देगी भाजपा, 100 से अधिक विधायक संपर्क में

    कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा. दिल्ली में शोभन चटर्जी को भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद बंगाल लौट कर उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा स्थित अपने आवास पर वह संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

  • खुशियां मातम में बदलीं: परिवार संग विक्टोरिया सैर को आये युवक की वज्रपात से मौत, बंगाल में कुल आठ की गयी जान

    अपनी पत्नी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सुबीर पाल अपने परिवार के साथ महानगर की सैर करने आये थे. लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह परिवार के साथ उनकी अंतिम सैर होगी. दमदम के विवेकानंद पल्ली के रहनेवाले सुबीर पाल (34) की शुक्रवार को विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट के पास आकाशीय बिजली गिरने के कारण मौत हो गयी. वे अपनी पत्नी संगीता पाल और छह माह की बेटी सनबी को लेकर शुक्रवार को महानगर घूमने आये थे. उनके अलीपुर स्थित चिड़ियाघर जाने की बात थी, लेकिन काफी बारिश के बाद उनकी य‍ोजना बदल गयी.

  • विक्टोरिया मेमोरियल के सामने गिरी बिजली, एक की मौत, 16 घायल

    कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के सामने शुक्रवार को भारी बारिश के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में 17 लोग आ गये, जिनमें से एक की मौत हो गयी है. बाकी 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

  • कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, किसी को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं : वेंकैया

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. इस मामले में किसी को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है. भारत की एक इंच जमीन भी किसी को नहीं दी जायेगी.

  • तृणमूल के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं : मुकुल राय

    भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा. दिल्ली में शोभन चटर्जी को भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद बंगाल लौट कर उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा स्थित अपने आवास पर वह संवाददाताओं से

  • सौमित्र चटर्जी की हालत में सुधार

    फेफड़े के संक्रमण से पीड़ित बांग्ला फिल्मों के वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत धीरे-धीरे सुधर रही है. रूबी अस्पताल की ओर से बताया गया है कि उन्हें आइसीयू से साधारण वार्ड में शिफ्ट किया गया है. हालांकि उनके फेफड़े का संक्रमण पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है, इसलिए फिलहाल उनका इलाज जारी रहेगा. उन्हें सांस लेने में अभी भी तकलीफ हो रही है. गत 14 अगस्त को उन्हें रूबी जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह 84 सा

  • सीएम ने फहराया तिरंगा

    स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को रेड रोड पर आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस अवसर पर रेड रोड में परेड का भी आयोजन हुआ. इससे पहले मुख्यमंत्री ने दो ट्वीट किए थे. इनमें उन्होंने राजनीतिक और आर्थिक आजादी, अभिव्यक्ति तथा लोकतांत्रिक अधिकारों की आजादी पर बल दिया. उनका कहना था कि धर्मनिरपेक्षता ही भारत को बतौर राष्ट्र एकजुट रखता है. शांतिपूर्ण आंदोलन से इन अधिका

  • सीएम ने राज्यपाल को बांधी राखी

    15 अगस्त को देश की आजादी के 73वें स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन के पवित्र मौके पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन जाकर नये राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को राखी बांध कर उनका आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल की पत्नी सुदेश धनखड़

  • पीजी डिग्री वाले शिक्षकों के लिए नयी सुविधा

    जिन शिक्षकों के पास पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री है एवं पीजी श्रेणी के पद पर नियुक्त हैं, उनको स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से वेतन संरक्षण की गारंटी दी गयी है. ये शिक्षक अगर 40 साल की आयु सीमा के अंदर हैं तो वे पीजी श्रेणी के अंदर इस व्यवस्था का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन शिक्षकों को अंतिम वेतन

  • पुलिसवाले की तोड़ी नाक

    किराया विवाद की जानकारी पाकर बीच-बचाव को आये एक पुलिसकर्मी की दो युवकों ने घुसा मार कर नाक तोड़ दी. जख्मी एएसआइ का नाम अरुणाभ पाइन है. वह विधाननगर उत्तर थाने में पोस्टेड हैं.

  • नायडू ने विश्व-भारती विश्वविद्यालय की नयी इमारत का उद्घाटन किया

    भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा.

  • बोलकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का ऐप बनाने वाले नितिन को आइआइटी खड़गपुर करेगा सम्मानित

    बोलकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने वाले ऐप बनाने के लिए आइआइटी खड़गपुर ने अपने पूर्व छात्र और Niki.ai के संस्थापक नितिन बाबेल को यंग अलम्नाई अचीवर अवार्ड (वाईएएए) 2019 से सम्मानित करने की घोषणा की है. यह पुरस्कार आइआइटी खड़गपुर परिसर में 18 अगस्त को संस्था के फाउंडेशन डे के अवसर पर दिया जायेगा.

  • पश्चिम बंगाल में बोले उपराष्‍ट्रपति- कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, किसी को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं

    भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. इस मामले में किसी को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है. भारत की एक इंच जमीन भी किसी को नहीं दी जायेगी. श्री नायडू ने शुक्रवार को यहां आइसीसीआर स्थित रवींद्रनाथ टैगोर सेंटर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण के अवसर पर ये बातें कही.

  • कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के पास वज्रपात, एक की मौत, 15 झुलसे, पुरुलिया में भी तीन मरे

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के सामने शुक्रवार को भारी बारिश के बीच वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 15 लोग झुलस गये. सभी 15 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं, पुरुलिया जिला में बिजली गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गयी.

  • Ponzi scheme : पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार CBI दफ्तर पहुंचे

    कोलकाता : सारधा चिट फंड और रोज वैली मामलों के संबंध में सीबीआइ की तरफ से तलब किये जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी और कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शुक्रवार को यहां सीबीआइ कार्यालय पहुंचे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि चटर्जी और कुमार दोनों दोपहर में एजेंसी के साल्ट लेक स्थित सीबीआइ कार्यालय पहुंचे.

  • CBI ने Rose Valley मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को किया सम्मन

    कोलकाता : सीबीआइ की विशेष अपराध शाखा ने पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त और अब एडीजी (सीआइडी) राजीव कुमार से रोज वैली मामले में शुक्रवार को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा. सीबीआइ सूत्रों ने बताया कि कुमार से करोड़ों रुपये के रोज वैली घोटाला के संबंध में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.

  • Saradha Scam : अब सीबीआइ ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को किया तलब

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के चर्चित सारधा घोटाले की जांच के सिलसिले में सीबीआइ ने शुक्रवार को प्रदेश के मंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी को तलब किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • हेमंत सोरेन और ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई, बोले केजरीवाल- धन्यवाद

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज 51वां जन्मदिन है. इस अवसर बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है. बधाई देने वालों में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन और पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का नाम भी शामिल है. इन दोनों नेताओं ने अपने-अपने ट्विटर वॉल के माध्‍यम से बधाई दी जिसे केजरीवाल ने रिट्वीट किया और बधाई स्वीकार करते हुए धन्यवाद दिया.

  • लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में भाजपा सांसद का बेटा गिरफ्तार, रूपा गांगुली ने किया यह ट्वीट

    कोलकाता : अभिनेत्री से भाजपा सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में यहां गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार को रात करीब सवा नौ बजे हुई घटना के लिए आकाश मुखर्जी (21) को हिरासत में ले लिया गया है.

  • सौमित्र चटर्जी की हालत स्थिर लेकिन सांस लेने में समस्या : परिवार

    कोलकाता : मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत स्थिर है, लेकिन उन्हें खांसी है और सांस लेने में भी समस्या है. सौमित्र के परिवार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. सौमित्र की पुत्री पौलोमी बसु ने बताया कि उनके पिता अब भी गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में निगरानी में हैं, लेकिन उनकी हालत बुधवार के मुकाबले बेहतर है.

  • पश्चिम बंगाल में दो सड़क हादसों में एक ही परिवार के सात लोगों समेत 13 की मौत

    मालदा/कैनिंग (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को हुए दो सड़क हादसों में 13 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. दक्षिण 24 परगना जिले में हुई सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि मालदा में छह लोगों की जान चली गयी.

  • बैशाखी के साथ शोभन भाजपा में हुए शामिल

    तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बुधवार को एक और झटका लगा. कई महीनों के कयास के बाद कोलकाता के पूर्व मेयर, पूर्व मंत्री व तृणमूल के विधायक शोभन चटर्जी और उनकी महिला मित्र व प्रोफेसर बैशाखी बनर्जी ने बुधवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में भाजपा के केंद्रीय सह प्रभारी अरविंद मेनन, पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय, वरिष्ठ नेता अरुण सिंह व प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार की उपस्थिति में भाजपा का दामन थाम लिया.

  • सौमित्र चटर्जी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

    प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी को सांस की समस्या होने पर बुधवार को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सत्यजीत रे की 14 फिल्मों में अभिनय कर चुके चटर्जी (84) को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें सुबह करीब नौ बजकर 30 मिनट पर अ

  • कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न जिलों में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

    स्वतंत्रता दिवस को लेकर कोलकाता और आसापास के क्षेत्रों के अलावा राज्य के प्रत्येक जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम के अलावा महानगर के सभी प्रवेश और निकास स्थलों पर कड़ी निगरानी की जा रही है.

  • मानसिक रूप से पीड़ित बेटी ने किया मां को कमरे में कैद

    मानसिक रूप से असंतुलित बेटी ने अपनी वृद्ध मां को कमरे में कैद रखा. पड़ोसियों को जब इसकी भनक मिली तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को मामले से अवगत कराया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बंद कमरे को जबर्दस्ती खोला गया. वहां पुलिस ने देखा कि पूरे कमरे की फर्श पर पानी गिरा हुआ था.

  • झूठ बोल रही हैं ममता, भाजपा को बदनाम करने की कर रहीं साजिश

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की विभिन्न दुर्गापूजा कमेटियों आयकर नोटिस पर भाजपा लगातार तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को घेरने में जुटी है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने ममता बनर्जी से सवाल पूछा है कि ममता बनर्जी की दुर्गा पूजा को लेकर राजनीति जगजाहिर हो चुकी है.

  • हावड़ा स्टेशन पर इंस्टॉल किया गया लगेज स्कैनर

    हावड़ा स्टेशन में सुरक्षा की अनदेखी करते हुए दो लगेज स्कैनर मशीन के महीनों से हावड़ा स्टेशन पर पैंकिग अवस्था में पड़े रहने की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद पूर्व रेलवे के अधिकारियों में खलबली मच गयी. इसके बाद पूर्व रेलवे सुरक्षा बल के महानिरीक्षक सह वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त अंबिका नाथ मिश्रा ने

  • कन्याश्री योजना से 60 लाख बच्चियों को मिली है मदद : ममता बनर्जी

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि कन्याश्री योजना से अभी तक 60 लाख लड़कियों को मदद मिली है. कन्याश्री दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 2013 से इस योजना पर 7000 करोड़ रुपये खर्च किये हैं.

  • अब राम मंदिर निर्माण की जगी आस नवंबर में फैसले की उम्मीद : विहिप

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किये जाने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार से अब तक राम मंदिर निर्माण की मांग तेज होने लगी है. बुधवार को कोलकाता में विश्व हिंदू परिषद ने आशा जतायी कि नवंबर माह में राम मंदिर मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आ जायेगा और उसके बाद वे लोग राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर पायेंगे.

  • छत्रधर महतो की आजीवन कारावास की सजा खारिज, साक्ष्य के अभाव में दो बाइज्जत बरी

    कलकत्ता हाइकोर्ट ने बुधवार को लालगढ़ आंदोलन के मुख्य नेता रहे छत्रधर महतो को निचली अदालत द्वारा दी गयी आजीवन कारावास की सजा को खारिज कर दिया. इसके साथ ही हाइकोर्ट ने साक्ष्य के अभाव में दो दोषियों को बाइज्जत बरी करने का आदेश दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस की ओर से दिये गये साक्ष्य पर्याप्त नहीं थे,

  • धारा 370 हटना गौरवपूर्ण व ऐतिहासिक निर्णय

    डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन व जन अधिकार मंच, पश्चिम बंगाल की ओर से बुधवार को भारतीय भाषा परिषद में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि व धारा 370 हटाने सहित जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख को लेकर आयोजित परिचर्चा में वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार का यह निर्णय ऐतिहासिक एवं गौरवपूर्ण है.

  • हाइकोर्ट में जनवरी से 31 जुलाई तक 29300 मामलों का हुआ निपटारा

    73वें स्वतंत्रता दिवस के पहले कलकत्ता हाइकोर्ट के प्रधान मुख्य न्यायाधीश खोट्टाथिल भास्करन नायर राधाकृष्णन और हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल रवींद्र सामनत ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इस वर्ष जनवरी से 31 जुलाई तक कलकत्ता हाइकोर्ट में 29300 मामलों का निपटारा किया गया.

  • मोहम्मद रफी के वो तीन गाने जो खुद उन्हें सर्वाधिक पसंद थे

    फिल्मी गानों के जरिए अगर किसी ने संगीत प्रेमियों के दिलों पर राज किया है तो नि:संदेह उनमें मोहम्मद रफी का नाम सबसे ऊंचे पायदान पर होगा. उनके निधन के 39 वर्ष भले ही बीत गये हों उनके हजारों गानों के दीवाने आज भी दिखते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि अपने हजारों गानों में खुद मोहम्मद रफी को सबसे प्रिय कौन-कौन से गाने थे?

  • राम मंदिर निर्माण की जगी आस, नवंबर में फैसले की उम्मीद : विहिप

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किये जाने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार से अब तक राम मंदिर निर्माण की मांग तेज होने लगी है. बुधवार को कोलकाता में विश्व हिंदू परिषद ने आशा जतायी कि नवंबर माह में राम मंदिर मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आ जायेगा और उसके बाद वे लोग राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कर पायेंगे.

  • शोभन की आपत्ति पर भाजपा में शामिल नहीं हो पायीं तृणमूल विधायक देवश्री

    कोलकाता के पूर्व मेयर, पूर्व मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के विधायक शोभन चटर्जी और उनकी महिला मित्र बैशाखी चटर्जी भाजपा में शामिल हो गये, लेकिन तृणमूल कांग्रेस की रायदिघी की विधायक बांग्ला अभिनेत्री देवश्री राय के दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में उपस्थिति से विवाद उत्पन्न हो गया.

  • दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

    कोलकाता : प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी को सांस की समस्या होने पर बुधवार को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सत्यजीत रे की 14 फिल्मों में अभिनय कर चुके चटर्जी (84) को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें सुबह करीब 9:30 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • बैशाखी के साथ तृणमूल विधायक शोभन चटर्जी भाजपा में शामिल

    कोलकाता के पूर्व महापौर एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक शोभन चटर्जी बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये. उनके साथ उनकी महिला मित्र बैशाखी ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है.

  • तृणमूल को झटका देकर विधायक सोवन चटर्जी इस सप्ताह थामेंगे भाजपा का दामन!

    कोलकाता : कोलकाता के पूर्व महापौर एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक सोवन चटर्जी के इस सप्ताह के अंत तक नयी दिल्ली में भाजपा में शामिल होने की संभावना है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • लगातार दूसरे दिन हुई बंगाल पुलिस की पिटाई, भीड़ ने बोला हमला, सात पुलिसकर्मी जख्मी

    रविवार देर रात कोलकाता के टॉलीगंज थाने में घुस कर पुलिसवालों पर हमले के बाद अब सोमवार देर रात ऐसी ही घटना मालदा में भी घटी. यहां उग्र भीड़ के हमले में सात पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. पिकअप वैन के धक्के से एक साइकिल सवार की मौत के बाद महानंदा-टोला ने रणक्षेत्र का रूप ले लिया.

  • खागड़ागढ़ ब्लास्ट: इंदौर से एक गिरफ्तार

    बर्दवान के खागड़ागढ़ विस्फोट मामले की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने एक और आरोपी जहीरुल शेख को गिरफ्तार किया है. उसे सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया. वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के नदिया जिला के सिमुलिया का निवासी है.

  • शोभन ने दिया विस की स्टैंडिंग कमेटी से इस्तीफा

    कोलकाता नगर निगम के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी ने विधानसभा की फिशरीज की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने दूत के जरिये उन्होंने विधानसभा स्पीकर के पास अपना इस्तीफा भेजा. हालांकि स्पीकर बिमान बनर्जी ने कहा कि उनके पास अभी तक इस्तीफे की फाइल नहीं पहुंची है.

  • तृणमूल के शासनकाल में हिंदू तीर्थ स्थलों पर अधिक काम हुआ : ममता

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि वह साबित करे कि राज्य सरकार ने हिंदू तीर्थ स्थलों पर केंद्र के मुकाबले कम काम किया है.

  • सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप कर रहे हैं प्रशांत किशोर : राहुल सिन्हा

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई ने एक बार फिर आरोप लगाया है कि राजनीतिक रणनीतिकार के तौर पर ममता बनर्जी द्वारा नियुक्त किये गये प्रशांत किशोर राज्य सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप कर रहे हैं. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने मंगलवार को ट्विटर के जरिये यह आरोप लगाया. उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस को बचाने के लिए प्रशांत किशोर आये हैं. दोनों के बीच एक समझौता हुआ है और इसके एवज में एक बड़ी धनराशि का लेन-देन भी होना है.

  • दीदी के बोलो : बदहाल सड़कें व कचरों की तस्वीरें भेज लोग कर रहे शिकायतें

    आम लोगों की समस्याएं व उनके साथ जनसंपर्क बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दीदी के बोलो अभियान चलाने का निर्देश अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को दे रखा है. इसके लिए एक वेबसाइट व हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. तृणमूल सूत्रों का कहना है कि इस अभियान के तहत लोग न सिर्फ हेल्पलाइन व वेबसाइट में शिकायतें कर रहे हैं, इसके साथ-साथ लोग ट्विटर पर भी अपनी समस्याओं को बता रहे हैं. लोग अपने इलाके से जुड़ी समस्या

  • पुलिस ने रुकवाई नाबालिग दूल्हा-दुल्हन की शादी

    शहनाई बज रही थी. दूधिया रोशनी से चारों ओर जगमगाहट थी. खाने में भात, मूंग दाल, पटल-चिंगड़ी, चिकन, चटनी, दही, मिठाई और पापड़ का इंतजाम किया गया था. 30 लोग बारात में शामिल थे. बाराती के साथ सराती भी जमकर दावत उड़ा रहे थे. अग्नि को साक्षी मानकर अब सात फेरे ही लेना बाकी था कि इसी बीच पुलिस मंडप तक पहुंच गयी.

  • आइआइईएसटी में पीएचडी के लिए कमेटी गठित

    आइआइईएसटी (द इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी) शिवपुर में पीएचडी के लिए एक नयी व्यवस्था की गयी है. संस्थान में इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी साइंस, आर्किटेक्चर, टाउन एंड रीजनल प्लानिंग व ह्यूमनिटीज एंड सोशल साइंसेस के लिए पीएचडी में दाखिले की व्यवस्था की गयी है. संस्थान के पीएचडी प्रोग्राम के लिए एडमिशन शुरू हो गया है.

  • ससुर ने विधवा बहू का कराया विवाह

    पश्चिम मेदिनीपुर के डेबरा इलाके में एक ससुर ने अपनी विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर इंसानियत को जिंदा रखने की कोशिश की है. गौरतलब है कि डेबरा थाना अंतर्गत बाड जिशुमार गांव के निवासी मुकुल माइती के बेटे अमित माइती की मौत आठ महीने पहले ट्रेन में हो गयी थी.

  • कल से 72 घंटे बंद रहेगा सियालदह फ्लाइओवर

    महानगर के महत्वपूर्ण मार्गों को जोड़ने वाले विद्यापति सेतु (सियालदह फ्लाइओवर) के एक हिस्से को जांच के लिए 15 अगस्त की शाम 6 बजे से 18 अगस्त की शाम 6 बजे तक यानी 72 घंटे तक बंद रखा जायेगा. इसके बाद ही जीवानानंद सेतु और अरविंद सेतु को भी मरम्मत कार्य के लिए बंद रखा जायेगा.

  • ‘बंगाल में धार्मिक नारा नहीं, प्रतिवाद का प्रतीक है जय श्रीराम’

    राज्यसभा के सांसद व पत्रकार पद्म भूषण डॉ स्वपन दासगुप्ता की गणना देश के प्रभावशाली मीडियाकर्मी, विचारक और वक्ता के रूप में होती है. देश के कई प्रमुख मीडिया घरानों को संपादकीय नेतृत्व देने वाले डॉ दासगुप्ता हिंदुत्ववाद, राष्ट्रवाद और सांस्कृतिक एकता के प्रमुख पैरोकार माने जाते हैं और आपके स्तंभ देश के

  • शशि थरूर के खिलाफ ‘हिंदू पाकिस्तान' बयान को लेकर गिरफ्तारी वारंट जारी

    यहां की एक अदालत ने ‘हिंदू पाकिस्तान'' वाले कथित बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ मंगलवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया.

  • बर्दवान बम धमाके के आरोपी को एनआईए ने इंदौर से किया गिरफ्तार

    पश्चिम बंगाल के बर्दवान में वर्ष 2014 में हुए बम धमाके के मामले में वांछित आरोपी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां से गिरफ्तार किया है. वह आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का कथित सदस्य है और उस पर भारत तथा बांग्लादेश की लोकतान्त्रिक सरकारों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए आतंकी हमलों की साजिश रचने में सीधी भूमिका निभाने का आरोप है.

  • तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में व्यापक स्तर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि पुरानी सरकारों की अपेक्षा तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य में व्यापक तौर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ.

  • भाजपा के सामने आत्मसमर्पण करें दुर्गा पूजा समितियां, इसलिए मिला आयकर का नोटिस : तृणमूल

    तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने दुर्गा पूजा समितियों को डराने-धमकाने के इरादे से आयकर का नोटिस भेजा है ताकि वे भाजपा के सामने आत्मसमर्पण कर दें. भाजपा तृणमूल पर पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा आयोजन को रोकने की कोशिश का आरोप लगाती रही है,

  • राहुल सिन्‍हा का बड़ा आरोप, बंगाल सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप कर रहे हैं प्रशांत किशोर

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई ने एक बार फिर आरोप लगाया है कि राजनीतिक रणनीतिकार के तौर पर ममता बनर्जी द्वारा नियुक्त किये गये प्रशांत किशोर राज्य सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप कर रहे हैं. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने मंगलवार को ट्विटर के जरिए यह आरोप लगाया है.

  • आकाश से बरस रही आफत, बंगाल में ठनका गिरने से 16 लोगों की हुई मौत, जुलाई में गयी थी 52 की जान

    देश के साथ पश्चिम बंगाल में आसमानी बिजली गिरने से मरनेवालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सोमवार को राज्य के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से कुल 16 लोगों की मौत हुई है, जबकि जुलाई में राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से कुल 52 लोगों की मौत हुई थी.

  • स्थानीय समस्याओं के समाधान की लगायी गुहार

    डुआर्स इलाके के बिन्नागुड़ी एवं बीरपाड़ा में रेलवे फाटक के ऊपर ओवरब्रिज बनाने समेत दलगांव रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव देने पर देने की मांग को लेकर मदारीहाट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक मनोज तिग्गा ने अलीपुरद्वार सांसद जॉन बारला तथा रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव के माध्यम से रेल मंत्री

  • तीन दिनों के लिए बाघाजतिन ब्रिज आंशिक तौर पर बंद

    मरम्मत कार्य के लिए मंगलवार से बाघाजतिन ब्रिज तीन दिनों के लिए आंशिक तौर पर बंद रहेगा. शनिवार शाम को बाघा जतिन ब्रिज से सीमेंट का टुकड़ा टूट कर गिर पड़ा था. शनिवार रात से ही ब्रिज का हेल्थ ऑडिट केएमडीए ने शुरू कर दिया. हालांकि केएमडीए के इंजीनियर्स के मुताबिक मरम्मत के लिए ब्रिज को तीन दिनों तक बंद रखना पड़ सकता है.

  • महानगर के सरकारी अस्पताल में फिर चिकित्सक से बदसलूकी

    महानगर के एक सरकारी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद चिकित्सक से बदसलूकी के बाद अस्पताल के वार्ड में तोड़फोड़ का मामला एक बार फिर सामने आया है. घटना सोमवार सुबह छह बजे के करीब एसएसकेएम अस्पताल में हुई है. इसकी सूचना पाकर भवानीपुर थाने की पुलिस पहुंची और मोहम्मद साजिद को गिरफ्तार कर लिया.

  • दुर्गोत्सव में विदेशी पर्यटकों को लुभाने में जुटी राज्य सरकार

    बंगाल का सबसे बड़ा त्यौहार दुर्गोत्सव दरवाजे पर दस्तक दे रहा है. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे विश्व पटल पर रखने की तैयारी भी शुरू कर दी है. पूजा को देश के साथ ही विदेशी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए पर्यटन विभाग दिन-रात एक किए हुए है.

  • प्रेमी ने ब्लॉक किया तो प्रेमिका ने की खुदकुशी

    बीरभूम जिले के सिउड़ी थाना अंतर्गत डंगालपाड़ा में प्रेमी के साथ हुए विवाद तथा प्रेमी द्वारा व्हाट्सएप ब्लॉक करने पर प्रेमिका शुभ्रा मंडल ने अपनी तस्वीर पोस्ट कर आत्महत्या कर ली. मृतका स्थानीय विद्यासागर कॉलेज में जियोलॉजी विभाग की पार्ट टाइम अध्यापिका थी.

  • कोलकाता की गलियों में पाकिस्तानी युवक को मिली जादू की झप्पी!, पूरी कहानी जानकर हो जाएंगे भावुक

    कोलकाता की गलियों में अद्भुत नजारा देखने को मिला. यहां एक यूट्यूबर ने पोस्टर लेकर सोशल मीडिया एक्सपेरिमेंट किया. पोस्टर में लिखा था, आइ एम फ्रॉम पाकिस्तान प्लीज स्लैप मी ऑर हग मी (मैं पाकिस्तान से हूं, कृपया मुझे थप्पड़ मारें या गले लगायें).

  • आयुष में भी संभव है डेंगू का इलाज

    हर साल की तरह इस वर्ष भी पश्चिम बंगाल के डेंगू का कहर बरप रहा है. इस मच्छर जनित संक्रमण का सबसे अधिक प्रकोप उत्तर 24 परगना में देखी जा रहा है. सरकारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों इसकी चपेट में हैं.

  • चप्पल के चक्कर में चली गयी जान

    उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी थानांतर्गत छाइघाट के पास गंगा में गिरे चप्पल को निकालने की कोशिश में एक युवक की डूबने मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि उक्त घाट पर अवैध बालू खनन के कारण जगह-जगह गहरे गड्ढे बन गये हैं, जो मौत का कारण बनते जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, मृतक का नाम शुभ आचार्य उर्फ टुकाई (22) है.

  • ममता ने युवाओं से कहा बेरोजगारी को बनायें मुद्दा

    देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केंद्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा. ममता बनर्जी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी.

  • भाजपा में शामिल होनेवालों के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी

    दुर्गापुर में संपन्न हुई भाजपा की दो दिवसीय चिंतन बैठक में दूसरी पार्टियों से भाजपा में शामिल होने को हरी झंडी मिलने के बाद पार्टी ने अन्य पार्टियों से भाजपा में शामिल होने वालों पर निगरानी के लिए जिला स्तर पर स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. जिला स्तर पर गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अनुमति के बाद ही दूसरी पार्टियों के नेताओं को भाजपा में शामिल कराया जा सकेगा.

  • दुर्गा पूजा समितियों के जरिये अपने काले धन को सफेद कर रहे हैं तृणमूल नेता : भाजपा

    पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस जारी होने पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा की गयी आलोचना पर भाजपा ने सोमवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का एक तबका चिटफंड घोटाले से अर्जित धन को पूजा समितियों के जरिये सफेद बनाने के काम में लगा है. इस कदम के विरोध में तृणमूल कांग्रेस की बंगवाहिनी शाखा 13 अगस्त को धरना देगी.

  • पश्चिम बंगाल : दुर्गा पूजा में काला धन खपाते हैं तृणमूल कांग्रेस के नेता, भाजपा का सनसनीखेज आरोप

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आलोचना की, तो भाजपा ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर सनसनीखेज आरोप लगा दिये. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का एक तबका चिटफंड घोटाला से अर्जित काली कमाई को पूजा समितियों के माध्यम से सफेद बनाने में जुटा है.

  • ममता ने युवाओं से कहा, बेरोजगारी पर उठाएं सवाल

    कोलकाता : देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केंद्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा. बनर्जी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी.

  • बूथों पर अपनी स्थिति मजबूत करेगी भाजपा

    प्रदेश भाजपा ने वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में राज्य की 294 में से 220 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है. प्रदेश भाजपा की दुर्गापुर में हुई दो दिवसीय चिंतन बैठक में अगले वर्ष नगरपालिका चुनाव और 2021 के विधानसभा चुनाव में जीत के लिए रोडमैप तैयार किया गया.

  • 16 को शांतिनिकेतन आयेंगे उपराष्ट्रपति

    16 अगस्त को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शांतिनिकेतन आयेंगे. शांतिनिकेतन में नये सिरे से बनाये गये श्यामली भवन का वह उद्घाटन करेंगे. उल्लेखनीय है कि कविगुरु रवींद्रनाथ टैगोर शांतिनिकेतन में कभी भी एक घर में अधिक दिनों तक नहीं रहे थे.

  • केंद्र सरकार का एजेंडा केवल राजनीति : ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि भाजपा नेतृत्ववाली केंद्र सरकार का एजेंडा आर्थिक विकास से हट कर केवल राजनीति तक सिमट गया है.

  • दो दिनों में तीन बार रद्द हुईं उड़ानें, सौ से ज्यादा यात्रियों को हुई परेशानी

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई जाने वाली एमिरेट्स की एक फ्लाइट में गत शुक्रवार को आयी तकनीकी गड़बड़ी के बाद से रद्द हुई फ्लाइट के बाद पिछले 24 घंटे तीन बार फ्लाइट रद्द हुई. इस वजह से दूबई जाने वाले लगभग सौ से ज्यादा यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • इवीएम से छेड़छाड़ के आरोप आपराधिक इरादे से लगाये गये : मुख्य चुनाव आयुक्त

    मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुनील अरोड़ा ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ के आरोप बहुत अनुचित हैं और यह एक आपराधिक इरादे से लगाये जाते हैं.

  • स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया किडनी ट्रांसप्लांट का वेटिंग लिस्ट

    किडनी ट्रांसप्लांट वाले मरीजों का वेटिंग लिस्ट के राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किया गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूची में 50 मरीजों के नाम शामिल हैं‍. वहीं पुराने मरीजों का भी वेटिंग लिस्ट जारी किया गया है, जिसमें आठ लोगों के नाम शामिल हैं. किडनी के वेटिंग लिस्ट

  • शादी बाइ मेरियट में दिखा जयपुर लव का नजारा

    राजारहाट-न्यूटाउन एक्शन एरिया टू में स्थित द वेस्टीन में संस्कृति और उत्सव के साथ ''शादी बाइ मेरियट'' नामक एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसका आयोजन द वेस्टीन कोलकाता की ओर से फैशन डिजाइनर अनिता डोंगरे के संयुक्त सहयोग से हुआ.

  • ट्रक मालिकों की बेमियादी हड़ताल 19 अगस्त से

    डीजल व पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने, एक्सल लोड बढ़ाने के नियम को बंगाल में लागू करने व ट्रकों में ओवरलोडिंग के खिलाफ ट्रक मालिकों ने 19 अगस्त से बेमियादी हड़ताल की चेतावनी दी है. फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन की ओर से हड़ताल की घोषणा की गयी है.

  • श्रावण माह की अंतिम सोमवारी को लेकर भाटपाड़ा-कांकीनाड़ा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    लोकसभा चुनाव के बाद से ही हिंसा के कारण चर्चा में रही उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा-कांकीनाड़ा इलाके में सोमवार को श्रावण माह के अंतिम सोमवार और उसी दिन पड़ने वाले मुस्लिम समुदाय के ईद त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं, ताकि इलाके में कहीं भी किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो.

  • दुर्गापुर में भाजपा की जनसभा में जमकर हुआ हंगामा, चली कुर्सियां

    दुर्गापुर गांधी मोड़ स्थित सर्कस मैदान में आयोजित भाजपा की जनसभा के दौरान बाराबनी के तृणमूल विधायक विधान उपाध्याय के रिश्तेदार मलय उपाध्याय को पार्टी में शामिल किये जाने को लेकर कार्यकर्ताओं ने भारी हंगामा किया. इस दौरान कुर्सियां तोड़ी गयीं. कार्यकर्ताओं ने इसके लिए पार्टी जिलाध्यक्ष लखन घड़ुई को सीधे जिम्मेवार ठहराया.

  • तृणमूल के खिलाफ जनाक्रोश को हथियार बनायेगी भाजपा : कैलाश विजयवर्गीय

    2021 में होनेवाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को अपना आधार बनायेगी. इसके साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ जनाक्रोश को भी मुद्दा बना कर कट मनी जैसे मुद्दों को आम लोगों के बीच ले जाया जायेगा. शनिवार से शुरू पार्टी के दो दिवसीय चिंतन शिविर का समापन रविवार को हुआ.

  • दुबई, स्विट्जरलैंड और ऑस्ट्रिया घूमने के सपनों पर एमिरेट्स की फ्लाइट ने फेरा पानी, हंगामा

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई जाने वाली एमिरेट्स की एक फ्लाइट में गत शुक्रवार को आयी तकनीकी गड़बड़ी के बाद से रद्द हुई फ्लाइट के बाद पिछले 24 घंटे तीन बार फ्लाइट रद्द हुई. इस वजह से दुबई जाने वाले लगभग सौ से ज्यादा यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • दूसरे दलों से भाजपा में शामिल नेताओं को भी मिलेगी जिम्‍मेदारी, बंगाल में चिंतन बैठक में निर्णय

    नवागत और पुरातन के बीच विवाद के बीच बंगाल भाजपा ने पार्टी में शामिल हुए शामिल हुए अन्य पार्टी के नेताओं को उनकी योग्यता के अनुरूप जिम्मेदारी देने का फैसला किया है. उल्लेखनीय है कि भाजपा में अन्य पार्टियों से शामिल होने को लेकर विवाद पैदा हुआ है. नवागत नेताओं का आरोप है कि उन्हें जिम्मेवारी नहीं दी जा रही है, जबकि पुराने नेताओं का आरोप है कि उनकी लड़ाई की अवहेलना पर नये लोगों को महत्व दिया जा रहा है.

  • चिंतन बैठक में तैयार हुआ बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत का रोडमैप : देबश्री चौधरी

    केंद्रीय शिशु व बाल कल्याण मामलों की राज्य मंत्री देबश्री चौधरी ने कहा कि दुर्गापुर में भाजपा की दो दिवसीय चिंतन बैठक में 2020 का नगरपालिका चुनाव और 2021 का विधानसभा चुनाव जीतने का रोडमैप तैयार किया गया है. इस बैठक में भाजपा किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जायेगी. उसकी रूपरेखा तय हुई है.

  • ममता बनर्जी ने पूजा समितियों को आयकर नोटिस जारी करने के लिए केंद्र की आलोचना की

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस जारी करने के लिए रविवार को केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि त्यौहारों को कर के दायरे से बाहर रखना चाहिए. बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस केंद्र की भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के कदम के खिलाफ 13 अगस्त को शहर में धरना देगी.

  • राज्यपाल ने मुख्य चुनाव आयुक्त से स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने का किया आग्रह

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त (सीइसी) सुनील अरोड़ा से स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने आग्रह किया. उन्होंने सीइसी स