• मुर्शिदाबाद में मौत की घटना के लिए ममता जिम्मेदार : विजयवर्गीय

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मुर्शिदाबाद के जलंगी में हिंसा में दो लोगों की मौत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जिम्मेदार करार दिया.

  • मुर्शिदाबाद की घटना पर बोले दिलीप घोष - AIMIM से डर कर मुसलमानों पर हमला करवा रही तृणमूल

    प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुर्शिदाबाद के जंलगी में सीएए का विरोध करने वालों पर हमले व मौत की घटना पर ममता बनर्जी पर जोरदार हमला किया है. उन्‍होंने कहा, ऐसा सुना जा रहा है कि असददुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के साथ कांग्रेस व माकपा ने मिलकर नागरिक मंच के नाम के संगठन के बैनर तले बंद बुलाया था तथा तृणमूल कांग्रेस AIMIM से डर कर हमला कर रही है.

  • प्रशांत किशोर के तृणमूल में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज

    पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारे में इस तरह की चर्चा जोरों पर है कि प्रशांत किशोर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. प्रशांत किशोर को जदयू ने बुधवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

  • खौफनाक : मासूम को दूध नहीं पूरा कर पा रही थी मां, रोती रहती थी बेटी, गुस्से में मार डाला

    कोलकाता : बेलियाघाटा इलाके में एक अपार्टमेंट में दो महीने की मासूम की हत्या कर उसके शव को अपार्टमेंट के नीचे गटर में डालने के आरोप में गिरफ्तार संध्या मालो ने पुलिस हिरासत में पूछताछ में हैरान करनेवाले खुलासे किये हैं.

  • कोरोना वायरस का खौफ : बंगाल के सीमावर्ती इलाके में अलर्ट जारी

    सिलीगुड़ी : भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाका पानीटंकी में कोरोना वायरस मिलने के बाद पानीटंकी एवं पशुपति नगर में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. चीन के बाद अब नेपाल में कोरोना वायरस के जीवाणु मिलने की खबर आ रही है. राज्य स्वस्थ्य विभाग ने भारत-नेपाल सीमा में एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है. नेपाल व चीन से काफी संख्या में पर्यटक पानीटंकी होते हुए भारत में प्रवेश करते हैं.

  • खास बातचीत में बोले पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी- 2005 में झारखंड विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ना सबसे बड़ी भूल

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का जो लोग विरोध कर रहे हैं, वे आनेवाले दिनों में अलग-थलग हो जायेंगे. कोई उनकी सुननेवाला नहीं होगा. केंद्र सरकार जो कानून लायी है, वह नागरिकता देने के लिए है न कि नागरिकता छीनने के लिए. इसलिए इसका विरोध सही नहीं है. जो भी इसका विरोध कर रहे हैं, जल्द ही उनका भेद खुल जायेगा. ये बातें मंगलवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहीं. यहां प्रभात खबर के कार्यालय में वह देश-समाज से जुड़े मुद्दों पर बातचीत कर रहे थे.

  • CAA protests:नोटबंदी में लोग मरे, तो शाहीन बाग में क्यों नहीं ? दिलीप घोष ने कह दी ये बात

    विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को शाहीन बाग पर दिये अपने बयान से विवाद से घिर गये हैं. कलकत्ता प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान श्री घोष ने शाहीन बाग में चल रहे धरना पर सवाल का जवाब देते हुए कहा : नोटबंदी के दौरान ममता बनर्जी ने कहा था कि लाइन में लगने से 100 लोगों की मौत हो गयी थी.

  • दुखी धनखड़ बोले- आखिर कहां जा रहे हैं हमलोग ?

    कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) के दीक्षांत समारोह में मंच पर जाने से रोके जाने पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा : कानून व्यवस्था बनाये रखने में राज्य प्रशासन पूरी तरह से विफल रहा. व्यवधान सुनियोजित था. यह राज्य के संवैधानिक प्रधान के साथ हुआ. आखिर हम लोग कहां जा रहे हैं?

  • अलग-थलग हो जायेंगे सीएए के विरोधी : मरांडी

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का जो लोग विरोध कर रहे हैं, वे आनेवाले दिनों में अलग-थलग हो जायेंगे. कोई उनकी सुननेवाला नहीं होगा. केंद्र सरकार जो कानून लायी है, वह नागरिकता देने के लिए है न कि नागरिकता छीनने के लिए. इसलिए इसका विरोध सही नहीं है. जो भी इसका विरोध कर रहे हैं,

  • शिक्षा के विस्तार से मजबूत होगी अर्थव्यवस्था

    मंगलवार को नजरूल मंच में आयोजित कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) के दीक्षांत समारोह में नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत विनायक बनर्जी को डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की डिग्री ''ऑनरिज क्वाजा'' से सम्मानित किया गया. इस मौके पर उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि देश

  • अनेकता में एकता ही भारत की शक्ति

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अनेकता में एकता ही देश की मुख्य शक्ति है और यह बनी रहगी. सॉल्टलेक के सेंट्रल पार्क में 44वें कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि इंटरनेट के आधुनिक युग में किताबों का मूल्य अनंत है. उन्होंने कहा कि क्या हिंदी या उर्दू में लिखी किताबों को स्वीकार नहीं किया जाता? पुस्तक मेले से एकजुट भारत की भावना सामने आती है और यह बंगाल का गर्व है.

  • ऑनलाइन कार खरीदने के दौरान एक लाख की धोखाधड़ी

    कार खरीदने के दौरान एक व्यक्ति से एक लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़ित का नाम पीयूष कांति भौमिक है. घटना की शिकायत चंदननगर साइबर क्राइम में दर्ज करायी है.

  • ममता पीएम से बातचीत को तैयार, लेकिन पहले सीएए को वापस लेने की रखी शर्त

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तैयार हैं, लेकिन उन्होंने शर्त रखी है कि केंद्र को पहले सीएए को वापस लेना होगा. मंगलवार को शहर के मेयो रोड पर पेंटिंग के जरिये सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित क

  • एक भारतीय के माता-पिता की तलाश में भटक रहा बांग्लादेशी ‘बजरंगी भाईजान’

    एक मूक बच्ची ‘मुन्नी’ के माता-पिता की तलाश में पाकिस्तान जा पहुंचे ‘बजरंगी भाईजान’ की फिल्मी कहानी की तरह असली जिंदगी में एक बांग्लादेशी व्यक्ति यहां नदिया जिले में उस मूक भारतीय के परिवार को दर-दर ढूंढ रहा है, जिसे उसने 14 साल पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बचाया था.

  • शाहीन बाग में धरना पर भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने दिया विवादित बयान

    विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को शाहीन बाग पर दिये अपने बयान से विवाद से घिर गये हैं. कलकत्ता प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान श्री घोष ने शाहीन बाग में चल रहे धरना पर सवाल का जवाब देते हुए कहा : नोटबंदी के दौरान ममता बनर्जी ने कहा था कि लाइन में लगने से 100 लोगों की मौत हो गयी थी.

  • Shocking: कलियुगी मां ने पार की निर्दयता की हद, 2 महीने की बच्ची को मारकर मैनहोल में फेंका

    कोलकाता की रहनेवाली एक महिला ने अपनी दो महीने की बच्ची की हत्या कर शव को मैनहॉल में फेंक दिया. बेलियाघाटा थानांतर्गत सीआईटी रोड इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट में रहनेवाली अभियुक्त संध्या मालू को इस जुर्म के लिए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • प्रधानमंत्री से बातचीत के लिए तैयार हूं, लेकिन पहले सीएए को वापस ले सरकार : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं लेकिन केंद्र को पहले इस विवादास्पद कानून को वापस लेना होगा. ममता ने कहा कि केंद्र के फैसलों के खिलाफ प्रदर्शन करने से विपक्षी पार्टियां राष्ट्र विरोधी नहीं हो जातीं.

  • छात्रों ने राज्यपाल धनखड़ को दीक्षांत समारोह में शामिल होने से रोका, दिखाये काले झंडे

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छात्रों के एक समूह ने कलकत्ता विश्वविद्यालय के सालाना दीक्षांत समारोह में मंगलवार को शामिल नहीं होने दिया. इसके बाद, राज्यपाल परिसर से चले गये. धनखड़ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी हैं. उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों ने संस्कृति और शिष्टाचार से समझौता किया है, उन्हें विचारशील होने की जरूरत है.''

  • विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित

    कोलकाता : राज्य विधानसभा ने सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ राज्य सरकार की ओर से पेश प्रस्ताव को पारित कर दिया. प्रस्ताव में सीएए को तत्काल निरस्त करने, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को वापस लेने की मांग की गयी. प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून संविधान और मानवता के खिलाफ है. उन्होंने कहा : हम चाहते हैं कि इस कानून को तत्काल निरस्त किया जाये. हम एनपीआर को भी निरस्त कराना चाहते हैं.

  • कोरोना वायरस के संदेह में चीन की महिला अस्पताल में हुई भर्ती

    कोलकाता : कोरोना वायरस का खौफ अब भारत भी पहुंच गया है. रविवार की रात कोरोना वायरस से ग्रसित होने के संदेह में एक चीनी युवती को शहर के बेलिघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. मरीज को निगरानी में रखा गया है. उधर, इएम बाइपास स्थित रुबी अस्पताल में श्वांस कष्ट से थाइलैंड की एक युवती की मौत हो गयी. युवती की मौत का संबंध कोरोना वायरस से है या नहीं, स्वास्थ्य विभाग इसकी जांच कर रहा है.

  • 31 जनवरी की मध्यरात्रि से पूरी तरह बंद हो जायेगा टाला ब्रिज

    कोलकाता: उत्तर कोलकाता से मध्य कोलकाता में आनेवाले वाहनों के लिए अब तक महत्वपूर्ण मार्ग साबित होनेवाले टाला ब्रिज पर 31 जनवरी की मध्यरात्रि से पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जायेगी. अब तक बड़े वाहनों पर रोक लगने के बावजूद छोटे वाहनों की आवाजाही इस ब्रिज पर जारी थी.

  • श्री राम सेवा समिति ट्रस्ट के 31वें वार्षिकोत्सव पर ‘नानी बाई का मायरा’ शुरू

    हावड़ा : ‘भरोसा ही भजन है. आप लाख माला जपो, लेकिन भरोसा न हो तो कोई लाभ नहीं. भरोसे के धरातल पर ही पर ही आपका भजन फलता है.’ ये उद्गार संत श्री शम्भु शरण जी लाटा ने श्री राम सेवा समिति ट्रस्ट के 31वें वार्षिकोत्सव पर सलकिया के 191, जीटी रोड (नाॅर्थ) में स्थित कृष्ण भवन में आयोजित तीन दिवसीय ‘नानी बाई का मायरा’ सुनाते हुए कही.

  • ममता से रिश्ते सुधारने की कोशिश करते दिखे राज्यपाल

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपने गतिरोध को समाप्त करने का प्रयास करते हुए उनसे यहां गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री के घेरे में अपनी पत्नी के लिए एक सीट आरक्षित करने का अनुरोध किया था.

  • राज्यपाल ने रेड रोड पर फहराया तिरंगा

    कोलकाता : राजपथ यानी रेड रोड पर रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस समारोह कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तिरंगा फहराया. इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित थीं.

  • अल्पसंख्यकों का वोट पाने के लिए यह ममता का गोरखधंधा - कैलाश विजयवर्गीय

    कोलकाता : भारतीय नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किये जाने पर भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह वोट बैंक की राजनीति है और यह अल्पसंख्यकों का वोट पाने का गोरखधंधा है. इस प्रस्ताव का कोई मायने नहीं है. बंगाल सरकार इस प्रस्ताव को भेजेगी कहां और इसे सुनेगा कौन?

  • सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार से मांगा जवाब

    नयी दिल्ली/कोलकाता : उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में 2018 में भाजपा के एक कार्यकर्ता की कथित हत्या से संबंधित मामले में पक्षकार बनने के लिये पार्टी नेता की याचिका पर सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार से जवाब मांगा. भाजपा कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव वर्ष 2018 में जून महीने में पुरुलिया जिले में बिजली के एक ट्रांसमिशन टावर से लटका हुआ मिला था. भाजपा प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने दुलाल की कथित हत्या के मामले की सीबीआइ जांच के लिये जनहित याचिका दायर की थी.

  • एक टाकार डॉक्टर’ ने मरीजों को समर्पित किया पद्मश्री पुरस्कार

    कोलकाता : मात्र एक रूपये में गरीब मरीजों का इलाज करने को लेकर पश्चिम बंगाल में वीरभूम जिले के बोलपुर के बाशिंदों के बीच ‘एक टाकार डॉक्टर’ अर्थात् ‘एक रुपये का डॉक्टर’ के रूप में चर्चित डॉ सुशोभन बनर्जी ने उन्हें पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर शनिवार को इसका श्रेय उन लोगों को दिया ‘जिनके लिए उन्होंने अपना जीवन समर्पित कर दिया.’ डॉ बनर्जी इस साल पश्चिम बंगाल से पद्मश्री के लिए चुने गये चार शख्सियतों में एक हैं.

  • सीएए व एनआरसी के विरोध में 11 किमी. की मानव शृंखला

    कोलकाता : विभिन्न समुदायों के हजारों लोगों ने रविवार को संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में कोलकाता में 11 किमी. लंबी मानव शृंखला बनायी.

  • हाइकोर्ट ने मुकुल राय को दी गिरफ्तारी से राहत

    कोलकाता : एक मामले में भाजपा नेता मुकुल राय की गिरफ्तारी पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने राहत देते हुए 13 फरवरी तक के लिए अंतरिम स्थगन आदेश जारी किया. सोमवार को उक्त मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश तीर्थंकर घोष अग्रिम जमानत याचिका को मंजूर करते हुए उनकी गिरफ्तारी पर 13 फरवरी तक के लिए रोक लगा दी. मामले की अगली सुनवाई 12 फरवरी को होगी. हालांकि इस दौरान अदालत ने भाजपा नेता को 10 फरवरी को कालीघाट थाने में हाजिर होकर जांच में सहयोग करने का निर्देश भी दिया.

  • कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग, दिया सावधानी बरतने का निर्देश

    कोरोना वायरस के मुद्दे पर सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में नेपाल की सीमा से सटे पांचों राज्यों पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और सिक्किम के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशकों के साथ केंद्र सरकार ने नोवेल कोरोना वायरस से निपटने के उपायों पर चर्चा की. इन पांचों राज्यों के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस बैठक में शामिल हुए.

  • CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित होने पर विजयवर्गीय का ममता पर आरोप

    भारतीय नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पश्चिम बंगाल के विधानसभा में प्रस्ताव पारित किये जाने पर भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह वोट बैंक की राजनीति है और यह अल्पसंख्यकों का वोट पाने का गोरखधंधा है. इस प्रस्ताव का कोई मायने नहीं है. बंगाल सरकार इस प्रस्ताव को भेजेगी कहां और इसे सुनेगा कौन?

  • पश्चिम बंगाल विधानसभा में सीएए विरोधी प्रस्ताव पारित, ममता ने केंद्र के खिलाफ लड़ने का किया आह्वान

    पश्चिम बंगाल विधानसभा ने सोमवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) विरोधी प्रस्ताव पारित कर दिया. इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी माकपा और कांग्रेस से राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार करते हुए केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ने का आह्वान किया.

  • पश्चिम बंगाल विधानसभा में सीएए विरोधी प्रस्ताव पारित, ममता ने केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोला

    पश्चिम बंगाल विधानसभा ने सोमवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) विरोधी प्रस्ताव पारित कर दिया. इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी माकपा और कांग्रेस से राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार करते हुए केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ने का आह्वान किया.

  • केरल, पंजाब और राजस्थान के बाद आज बंगाल विधानसभा में पास होगा सीएए के खिलाफ प्रस्ताव, लेफ्ट और कांग्रेस का भी समर्थन

    नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कई राज्य सरकारें अपने सदन में प्रस्ताव ला रहे हैं. केरल, पंजाब और राजस्थान के बाद अब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार सदन में इसके खिलाफ प्रस्ताव पारित कर रही है. अब अगर यह प्रस्ताव सदन में पास हो जाता है तो पश्चिम बंगाल ऐसा करने वाला चौथा राज्य बन जाएगा. ममता सरकार के इस प्रस्ताव को लेफ्ट पार्टी और कांग्रेस का भी समर्थन मिल रहा है.

  • प.बंगाल में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन, असम में हुआ चार बम विस्फोट, बाकी देशभर में रंग-बिरंगी परेड के साथ मना गणतंत्र दिवस

    नयी दिल्ली : देशभर के विभिन्न राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में धूमधाम से रविवार को 71वें गणतंत्र दिवस मनाया गया. भारत की सांस्कृतिक विविधता का शानदार प्रदर्शन रंगबिरंगी परेडो द्वारा किया गया. यह समारोह पूरे देश में कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित हुआ. ऊपरी असम को छोड़ देश में बाकी जगह गणतंत्र दिवस शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ. सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने असम में 10 मिनट के अंतराल में चार बम ब्‍लास्‍ट किए, जिसकी जिम्मेदारी उल्फा (आई) ने ली. कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने तिरंगा फहराया और मानव श्रृंखला बनाकर ‘संविधान की रक्षा'' का भी संकल्प लिया.

  • सभी शरणार्थियों को सीएए के तहत दी जायेगी नागरिकता : दिलीप घोष

    पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि सभी शरणार्थियों को सीएए के तहत नागरिकता दी जायेगी. उन्हीं की पार्टी के नेता राहुल सिन्हा ने यह आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया कि पार्क सर्कस और शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोग ‘बांग्लादेशी मुसलमान'' हैं। दक्षिण दिनाजपुर जिले के बुनियादपुर में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित एक रैली में घोष ने कहा कि शरणार्थियों को अब उनकी नागरिकता मिलेगी जिसकी वे वर्षों से मांग करते आ रहे हैं.

  • बंगाल : गणतंत्र दिवस पर हजारों लोगों ने सीएए, एनआरसी के खिलाफ मानव शृंखला बनायी

    विभिन्न समुदायों के हजारों लोगों ने रविवार को संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में कोलकाता में 11 किमी लंबी मानव शृंखला बनायी. 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर, शहर में श्यामबाजार से गोलपार्क तक लगभग 15 जंक्शनों पर जमा होकर लोगों ने रविवार को दोपहर में 10 मिनट के लिए मानव शृंखला बनायी. यूनाइटेड इंटरफेथ फाउंडेशन इंडिया (यूआईएफआई) द्वारा आयोजित इस शृंखला में राज्य के विभिन्न धार्मिक समुदायों के नेता शामिल थे.

  • बंगाल के ‘एक रुपये का डॉक्टर' ने पद्मश्री पुरस्कार मरीजों को किया समर्पित

    महज एक रुपये में गरीब मरीजों का इलाज करने को लेकर पश्चिम बंगाल के बोलपुर के बाशिंदों के बीच ‘एक टकार डॉक्टर'' के रूप में चर्चित डॉ सुशोवन बनर्जी ने उन्हें पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर शनिवार को इसका श्रेय उन लोगों को दिया ‘जिनके लिए उन्होंने अपना जीवन समर्पित कर दिया.

  • पश्चिम बंगाल : सीएम ममता ने लोगों से संविधान के सिद्धांतों को बनाए रखने की अपील की

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों से देश के संविधान की रक्षा करने और सिद्धांतों को बनाए रखने का संकल्प लेने की अपील की.

  • पश्चिम बंगाल : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रेड रोड में फहराया तिरंगा, सीएम ममता बनर्जी भी रहीं मौजूद

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस समारोह पूरे उत्साह और जोश से मनाया गया. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की राजधानी में रेड रोड में तिरंगा फहराया और सशस्त्र बलों के रस्मी मार्च पास्ट की अगवानी की.

  • भाजपा ने कहा- नारद पार्ट-टू में फंसे हैं राज्य के कई मंत्री, कार्रवाई करें सीएम

    प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं और राज्य के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप लगाया है. राज्य भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने प्रदेश पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बांग्ला न्यूज चैनल पर दिखाये गये स्टिंग ऑपरेशन का हवाला देते हुए कहा : तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्य के मंत्री खुलेआम रिश्वत लेते नजर आ रहे हैं.

  • पर्यावरण संबंधी प्रावधानों का पालन करती हैं सभी अनुषंगी कंपनियां : कोल इंडिया

    कोल इंडिया लिमिटेड ने शनिवार को कहा कि कोयला उत्पादन करने वाली उसकी अनुषंगियां पर्यावरण व टिकाऊपन संबंधी प्रावधानों का पालन करती हैं. हालांकि प्रावधानों के पालन नहीं हो पाने के कुछ चुनिंदा मामले हो सकते हैं.

  • तृणमूल पार्षद ने थामा भाजपा का दामन

    बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने शनिवार को रिसड़ा के 10 नंबर वार्ड में आयोजित एक कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस पार्षद को भाजपा का झंडा थमा कर पार्टी में शामिल किया. इस अवसर पर श्रीरामपुर के 29 नम्बर वार्ड के तृणमूल पार्षद राजेश सिंह और रिसड़ा नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर साव के छोटे भाई व तृण

  • श्री माहेश्वरी विद्यालय को अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में तीसरा स्थान

    श्री माहेश्वरी विद्यालय के आंठवीं कक्षा के छात्र ऋतिक राज चौबे ने अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता के 35 किलो वर्ग (जूनियर) में तृतीय स्थान हासिल कर देश को कांस्य पदक दिलाया. भारत सरकार के युवा कल्याण और खेल मंत्रालय तथा अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा मान्यता प्राप्त ग्लोबल शोटोकन कराटे एसोसिएशन

  • डोमजूर में बस-ट्रक में टक्कर, 15 घायल

    डोमजूर थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-6 के सलप मोड़ के पास एक बस व ट्रक में टक्कर हो जाने से 15 यात्री घायल हो गये. इसमें बस चालक भी शामिल है.

  • ऑडिट एंड एश्योरेंस काॅन्फ्रेंस का आयोजन

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंट ऑफ इंडिया, पूर्वी क्षेत्र की ओर से शनिवार को महानगर के एक होटल में ऑडिट एंड एश्योरेंस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएजी वेंकटेश मोहन ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंट ऑफ इंडिया, पूर्वी क्षेत्र के कार्यों की सराहना करते हुए आश्वस्त किया की आइसीएआई के सदस्यों के लिए वह हर वक्त उपलब्ध रहेंगे. कार्यक्रम में कोल इंडिया के चेयरमैन अनील कुमार झा भी उपस्थित रहे.

  • कॉलेज शिक्षकों को सर्टिफिकेट कोर्स करना अनिवार्य : प्रो. सहस्रबुद्धे

    हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की ओर से तीसरा ग्रेजुएशन समारोह, कैंपस के मुख्य ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के ताैर पर उपस्थित एआइसीटीइ, नयी दिल्ली के चेयरमैन प्रो. अनिल डी. सहस्रबुद्धे ने कहा कि आज के दौर में देश के बड़े संस्थान इंडस्ट्री के साथ तालमेल बनाकर चल रहे हैं, ताकि दक्ष विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाये जा सकें.

  • जेसीआई हावड़ा का नाम बदला, अब हुआ जेसीआई सेंट्रल कोलकाता

    शनिवार को जूनियर चेंबर इंटरनेशलन (जेसीआई) हावड़ा का नाम बदल कर जेसीआई सेंट्रल कोलकाता कर दिया गया. जेएफएम चेतन मुरारका को संस्था का नया अध्यक्ष चुना गया. उन्हें यह पद भार सुनीता केडिया ने सौंपा. मौके पर डॉ संजय पटवारी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे.

  • बच्चों की हैंडराइटिंग सुधारने के लिए नयी योजना

    कॉपी या स्लेट पर लिखने के बाद काफी बच्चे ऐसे होते हैं, जो अपनी ही राइटिंग नहीं समझ पाते हैं. साफ व स्पष्ट हैंडराइटिंग नहीं लिखने के कारण आगे जाकर उनको परेशानी उठानी पड़ती है. उनकी हैंडराइटिंग को सुधारने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग नयी योजना बनाने पर विचार कर रहा है.

  • अनेकता में एकता ही गणतंत्र की खूबसूरती

    गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रभात खबर की ओर से हावड़ा के लिलुआ स्थित नारायणी एपार्टमेंट में एक परिचर्चा आयोजित कर संविधान के संबंध में लोगों की राय जानने की कोशिश की गयी. कार्यक्रम में जिले के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया. संविधान की खूबियों और खामियों के संबंध में लोगों ने अपनी राय रखी.

  • भारत माता की पूजा को लेकर भाजपा व पुलिस आमने-सामने

    गणतंत्र दिवस पर प्रत्येक थाना के सामने भारत माता की पूजा करने पर पुलिस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच ठन गयी है. पूजा करने पर जहां पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है, वहीं भाजपा कार्यकर्ता भी पूजा करने की जिद पर अड़े हुए हैं. आरोप है कि पूजा रोकने के लिए प्रत्येक थाना की ओर से भारत माता की मूर्ति बनानेवाले मूर्तिकार को धमकी दी गयी है.

  • चुनाव के पहले कोलकाता नगर निगम में बंपर भर्ती

    कोलकाता नगर निगम के चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी.

  • NRC व CAA का खौफ: बड़ी संख्या में बांग्लादेश लौटने लगे हैं घुसपैठिये

    राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है, वहीं देश में अवैध तरीके से रहनेवाले बांग्लादेशी नागरिकों को भी इसका भय सताने लगा है.

  • देर हो सकती है, पर होकर रहेगी कार्रवाई : राज्यपाल

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चेतावनी दी है कि राजनीतिक आंदोलन में शामिल कुलपतियों व सरकारी खर्चें पर राजनीतिक आंदोलन के विज्ञापन में सरकारी अधिकारियों की उपस्थिति के मामले में कार्रवाई निश्चित है. कार्रवाई में देर हो सकती है, लेकिन कार्रवाई जरूर होगी. उनका आचरण कानून के दायरे में नहीं है.

  • मेडिकल कॉलेज को लेकर चढ़ा सियासी पारा

    जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर फिर से राज्य सरकार और प्रदेश भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन ने भाजपा के सांसद व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को लिखित जानकारी दी है कि जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल को अपग्रेड कर वहां नया मेडिकल कॉलेज खोला जायेगा.

  • विधानसभा का बजट सत्र सात फरवरी से

    राज्य के विधानसभा में सात फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र शुरू होगा. इस बात की जानकारी राज्य के शिक्षा व संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी है.

  • बड़ी संख्या में बांग्लादेश लौटने लगे हैं घुसपैठिये

    राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है, वहीं देश में अवैध तरीके से रहनेवाले बांग्लादेशी नागरिकों को भी इसका भय सताने लगा है. अब वे वापस उसी रास्ते अपने देश लौटने लगे हैं, जहां से अवैध तरीके से भारत में घुसे थे. भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करनेवाले

  • लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

    11वें वेतन समझौता व अन्य मुद्दों को लेकर यूनाईटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस ने 31 जनवरी व एक फरवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैंक यूनियनों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बैंक कर्मचारियों ने इसे लेकर शाखाओं में सांकेतिक आंदोलन शुरू कर दिया है.

  • सब्जी उत्पादन में सबसे आगे पश्चिम बंगाल

    पश्चिम बंगाल 2018-19 में सब्जी उत्पादन में सबसे आगे रहा है. केंद्र सरकार की ओर से हाल में जारी बागवानी उत्पादन आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है. राज्यवार बागवानी उत्पादन के आंकड़ों के अनुसार वित्त वर्ष 2018-19 में पश्चिम बंगाल में सब्जियों का उत्पादन 2.95 करोड़ टन रहा.

  • 2932 करोड़ रुपये की मेगा सिंचाई परियोजना को मंजूरी

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के पांच बाढ़ग्रस्त जिलों पूर्व बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, बांकुड़ा, हुगली और हावड़ा के लिए एक मेगा सिंचाई परियोजना को मंजूरी दी है.

  • इस्लामोफोबिया को सामान्य करने का हो रहा प्रयास : अरुंधति राय

    नाजी जर्मनी और वर्तमान भारत के बीच तुलना करते हुए लेखिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति रॉय ने कहा कि उन्हें यह देख कर खुशी है कि सरकार के ‘विभाजनकारी’ नागरिकता कानून और राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतरे हैं. बहरहाल, लेखिका ने आरएसएस द्वारा युवा दिमागों में ‘घुसपैठ’ के कथित प्रयासों की निंदा की.

  • लोन तो मिला नहीं, लेकिन खाते से निकल गये 30 हजार रुपये

    एक महिला को मोटी रकम लोन दिलाने के बहाने उसके बैंक खातों से 30 हजार रुपये निकाल लिये गये. आरोपी ने महिला के स्मार्टफोन पर दो अलग-अलग ऐप लोड करवा कर उनके जरिये मोबाइल हैक कर दोनों दो बैंक खातों से रुपये निकाल लिये. रुपये निकाले जाने के मैसेज के बाद महिला ने नेताजीनगर थाने में शिकायत दर्ज करायी.

  • शहर के तापमान में तीन-चार डिग्री गिरावट की संभावना

    दक्षिण बंगाल के जिलों में शुक्रवार सुबह से ही आसमान साफ रहा और शाम से ठंड और बढ़ गयी. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण बंगाल के जिलों में अगले तीन दिनों में रात के तापमान में लगातार गिरावट आयेगी. अगले कुछ दिनों में तापमान तीन से चार डिग्री तक गिर सकता है.

  • बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का होगा इलाज

    सर्दी, खांसी जैसे सामान्य लक्षणों के साथ चीन से दक्षिण पूर्व एशिया में फैल रहे कोरोना वायरस से इलाज के लिए बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में विशेष आईसोलेशन वार्ड खोला जा रहा है.

  • कोलकाता के कोरोक विश्वास को मिला बाल शक्ति पुरस्कार

    कोलकाता के कोरोक विश्वास को बाल शक्ति पुरस्कार, 2020 प्रदान किया गया. शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया. श्री विश्वास को दिये गये प्रशस्ति पत्र में कहा गया है कि 17 जुलाई, 2003 को जन्मे मास्टर कोरोक विश्वास एक उत्कृष्ट नर्तक हैं, जिन्हें डाउन सिंड्रोम और 50 फीसदी बौद्धिक विकलांगता है.

  • जाति प्रमाणपत्र के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर

    जाति प्रमाणपत्र लेने के लिए राज्य के लोगों को अब सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने होंगे. अब मोबाइल फोन के जरिये ही ऐप के माध्यम से एससी, एसटी और ओबीसी सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किये जा सकेंगे. ऑनलाइन ही उन सर्टिफिकेट्स को डाउनलोड भी किया जा सकेगा.

  • शास्त्रीय संगीत भारतीय संस्कृति की अमूल्य धरोहर : पं. जसराज

    महान संगीतज्ञ पद्म विभूषण पंडित जसराज की जीवनी ‘रसराज: पंडित जसराज’ के नये संस्करण का कोलकाता में लोकार्पण किया गया. सुनीता बुद्धिराजा द्वारा लिखी गयी इस पुस्तक का ताज बंगाल में लोकार्पण स्वयं पंडित जसराज ने किया. प्रभा खेतान फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में दर्शकों से संवाद करते हुए

  • शाहीनबाग से प्रभावित होकर पार्क सर्कस में चल रहा महिलाओं का आंदोलन !

    ऐसा मुद्दा जिस पर देशभर में विपक्षी पार्टियों की ओर से आंदोलन हो रहा हो, इन सबके बीच उस मुद्दे पर केवल महिलाओं का लगातार आंदोलन, कम ही देखने को मिलता है.

  • हावड़ा ने वायु प्रदूषण में कोलकाता-दिल्ली को भी पीछे छोड़ा

    हावड़ा ने गुरुवार को वायु प्रदूषण में नयी दिल्ली, कोलकाता व कुछ बड़े शहरों को भी पछाड़ दिया है. इसका खुलासा केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा देश के महानगरों और विभिन्न बड़े शहरों में वायु प्रदूषण के स्तर मापने के दौरान हुआ.

  • सीएए के खिलाफ प्रस्ताव ‘राजनीतिक कदम’ हैं राज्यों की बमुश्किल ही कोई भूमिका है : थरूर

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का राज्यों का कदम राजनीति से प्रेरित है क्योंकि नागरिकता देने में उनकी बमुश्किल ही कोई भूमिका है. सांसद ने भाषा से कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी के क्रियान्वयन में राज्यों की अहम भूमिका होगी, क्योंकि केंद्र के पास मानव संसाधन का अभाव है, ऐसे में उनके अधिकारी ही इस काम को पूरा करेंगे.

  • गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

    कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ गुरुवार को उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में भाजपा की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उन्होंने टीटागढ़ थाने का घेराव व पथावरोध भी किया. इस दौरान भाजपा समर्थकों ने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए ‘कन्हैया कुमार को बैक’ के नारे भी लगाये. काफी देर तक चले पथावरोध को पुलिस के हस्तक्षेप से हटाया गया.

  • डेढ़ साल से मेरी रेकी कर रहा था बांग्लादेशी आतंकी : विजयवर्गीय

    भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को दावा किया कि इंदौर स्थित उनके घर के निर्माण कार्य में संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक मजदूर के रूप में काम कर रहे थे. उन्होंने यह भी दावा किया कि पिछले डेढ़ साल से एक बांग्लादेशी आतंकवादी उनकी रेकी कर रहा था.

  • दिल्ली गणतंत्र दिवस परेड में नहीं दिखेगी बंगाल सरकार की झांकी

    दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में इस बार पश्चिम बंगाल की झांकी नजर नहीं आयेगी, लेकिन परेड के दौरान जहाजरानी मंत्रालय की झांकी में 150 वर्षीय कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (केपीटी) की झलक दिखेगी. बंगाल सरकार, छात्राओं के लिए चलायी जाने वाली योजना ‘कन्याश्री’ को गणतंत्र दिवस परेड में दिखाना चाहती थी, लेकिन झांकी के प्रस्ताव को चयन करने वाली एक्सपर्ट कमेटी ने इसे खारिज कर दिया.

  • धूमधाम से मनी नेताजी जयंती

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती पर भारत स्काउट्स एंड गाइड्स, मेट्रो रेलवे द्वारा नेताजी भवन मेट्रो स्टेशन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन महाप्रबंधक मनोज जोशी ने किया. शिविर में कुल 36 लोगों ने रक्तदान किया.

  • नेताजी की धरती पर प्रजातांत्रिक मूल्यों की गिरावट देखकर होता है दर्द : राज्यपाल

    मेरा सौभाग्य है कि मैंने आजाद भारत में जन्म लिया और मुझे नेताजी की भूमि पश्चिम बंगाल में आने का मौका मिला. राज्य के राज्यपाल के तौर पर शपथ लेने के बाद मैं नेताजी के घर गया. यहां नेताजी की गाड़ी समेत उनके इस्तेमाल की तमाम वस्तुएं रखी हुई हैं. इस ऐतिहासिक धरोहर को देख में अभिभूत हो गया. लेकिन जब देश के इस महान सपूत की भूमि पर जब हिंसा, प्रजातांत्रिक मूल्यों में गिरावट देखता हूं तो दर्द होता है. ये बातें पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने कहीं.

  • पश्चिम बंगाल : बांग्लादेशी आतंकियों के निशाने पर भाजपा के आला नेता

    बांग्लादेशी आतंकियों के निशाने पर प्रदेश भाजपा के आला नेता हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने भाजपा नेताओं को इस बाबत सतर्क किया है. इस सूचना के बाद भाजपा नेताओं की सुरक्षा सख्त कर दी गयी है, हालांकि कोलकाता पुलिस ने इस तरह की किसी प्रकार की धमकी की सूचना को खारिज कर दिया है.

  • जिलेटिन स्टिक से खेलते समय विस्फोट, दो बच्‍चे गंभीर रूप से घायल

    बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना अंतर्गत छोड़ा ग्राम में एक जिलेटिन स्टिक से खेलते समय विस्फोट होने से दो बच्‍चे गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों बच्‍चों को गंभीर हालत में रामपुरहाट महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया.

  • शशि थरूर ने कहा- CAA के खिलाफ प्रस्ताव ‘राजनीतिक कदम', राज्य सरकार मानने के लिए बाध्य

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का राज्यों का कदम राजनीति से प्रेरित है क्योंकि नागरिकता देने में उनकी बमुश्किल ही कोई भूमिका है.

  • 23 को देशप्रेम दिवस व 30 को शहीद दिवस मनायेंगे : सलीम

    माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य व पूर्व सांसद मोहम्मद सलीम ने मुजफ्फर अहमद भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 23 जनवरी (नेताजी जंयती) को वाममोर्चा की ओर से देश प्रेम दिवस मनाया जायेगा. इसके तहत कलेज स्क्वायर में सभा होगी और धर्मतला स्थित नेताजी की मूर्ति तक जुलूस निकाला जायेगा.

  • सीयू के दीक्षांत समारोह के आमंत्रण कार्ड में चांसलर का नाम नहीं

    28 जनवरी को होने वाले कलकत्ता यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के आमंत्रण पत्र को लेकर राजनीति गरमा गयी है. इस आमंत्रण पत्र में विश्वविद्यालय के चांसलर व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का नाम नहीं है. इस विषय में कलकत्ता यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर सोनाली बनर्जी से सम्पर्क किया गया लेकिन वह फोन पर उपलब्ध नहीं हुईं.

  • देश के हालात छिपाने के लिए सीएए-एनआरसी का शिगूफा

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि देश में आर्थिक हालात बदहाल हैं. बेरोजगारी, महंगाई आदि की समस्या है. इन समस्याओं को दुरुस्त करने की बजाय, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सीएए और एनआरसी का शगूफा सामने ला रही है. दरअसल देश के हालात को छिपाने के लिए ही यह सबकुछ किया जा रहा है.

  • भाजपा सबका साथ, सबका विकास के नाम पर हिंदू राष्ट्र बनाने के प्रयास में : थरूर

    भाजपा कहती है :‘सबका साथ, सबका विकास’ पर उनके पास विकास का कोई एजेंडा नहीं होने के चलते भारतीय जनता पार्टी अब एक ''हिंदू राष्ट्र'' बनाना चाहती है. असली ''टुकड़े-टुकड़े गैंग'' सत्ताधारी पार्टी है, जो देश को टुकड़ों-टुकड़ों में बांट रही है. सत्ताधारी पार्टी के एजेंडे में विकास नहीं है, इसलिए ये हिंदू राष्ट्र बनाने के अपने एजेंडे को पूरी तरह लागू कर रही है.

  • पहले अपना शैक्षणिक व शादी का प्रमाण पत्र दिखायें प्रधानमंत्री : मेधा

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) व राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का कड़ा विरोध कर रहीं नमर्दा बचाओ आंदोलन की नेता व सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की पत्नी के पास मैरेज सर्टिफिकेट नहीं है.

  • राज्य सरकार ने चुनाव आयोग से कहा बैलेट से होगा नगर निकाय का चुनाव

    बैलेट पेपर से ही नगर निकायों का चुनाव जायेगा. इस बाबत राज्य सरकार की ओर से चुनाव आयोग को अवगत करा दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल तय हुआ है कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षा समाप्त होने के बाद व रमजान महीना के शुरू होने से पहले चुनाव होगा.

  • मोबाइल ने ली जान

    सड़क पर चलते समय अगर आप मोबाइल फोन पर व्यस्त हैं, तो कृपया सावधानी बरतें क्यों‍कि यह कभी भी आपकी जान ले सकता है. मोबाइल फोन पर बात करते हुए अथवा मोबाइल फोन पर व्यस्त होकर सड़क पार करना या सड़क पर चलना भी जान को जोखिम में डालना है.

  • जसराज को संस्कृति सौरभ सम्मान

    पद्मविभूषण पंडित जसराज का राजभवन में एक अभूतपूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम राज्यपाल जगदीप धनखड़ कराना चाहते हैं. श्री धनखड़ ने कहा कि उनकी इच्छा ऐसा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराने की है, जैसा आजादी के बाद राजभवन में कभी न हुआ. पंडित जसराज की सुविधानुसार और उनकी पंसदीदा तिथि को यह कराया जा सकता है.

  • थरूर का भाजपा पर तंज- असली टुकड़े-टुकड़े गैंग सत्ताधारी पार्टी, विकास प्राथमिकता नहीं

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि विकास का कोई एजेंडा नहीं होने के चलते भारतीय जनता पार्टी अब एक हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है. उन्होंने कोलकाता साहित्य सम्मेलन में दावा किया कि असली टुकड़े-टुकड़े गैंग सत्ताधारी पार्टी है, जो देश को टुकड़ों-टुकड़ों में बांट रही है.

  • अब कुत्ते भी ठहरेंगे होटल में, खायेंगे लजीज खाना, खास व्यंजनों के साथ बेड टी की भी सुविधा

    कोलकाता : नया साल कुत्तों के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया है. कोलकाता में जल्द ही एक ऐसा होटल खुलने जा रहा है, जहां अब इंसानों की तरह कुत्ते खाना खा सकेंगे. वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेज कुत्तों के बेहतर स्वास्थ्य व कुत्ता प्रेमियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए ‘डॉग होटल’ खोलने जा रहा है.

  • सीएए-एनपीआर के खिलाफ लायेगी प्रस्ताव

    केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून (एनपीआर) व राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ राज्य की तृणमूल कांग्रेस की सरकार का टकराव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.

  • खेतीबारी व हॉकरी में कम थी आमदनी, तो बन गये कैरियर

    खेतीबारी के अलावा मजदूरी करने के बावजूद जरूरत के मुताबिक रुपये नहीं मिलते थे. ऐसे में ज्यादा रुपये कमाने की लालच में आकर वे तस्करी के लिए कैरियर बन गये थे. उत्तर कोलकाता के पाइकपाड़ा से कोलकाता पुलिस की एसटीएफ के हाथों गिरफ्तार हेरोइन सप्लायरों ने यह खुलासा किया है.

  • कवि शंख घोष और फुटबॉलर पीके बनर्जी की बिगड़ी तबीयत

    बांग्ला के कवि शंख घोष (87) व फुटबॉलर पीके बनर्जी की तबीयत अचानक बिगड़ जाने के कारण दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां विशेष मेडिकल बोर्ड की निगरानी में चिकित्सकों ने उनका उपचार शुरू कर दिया है.

  • बिना वैध कागजात कर रहे थे प्रमोटिंग, दो को सजा

    कोलकाता नगर निगम से बिना प्लान पास कराये चार मंजिला मकान बनाने के आरोप में केएमसी कोर्ट ने महानगर के दो प्रमोटरों को दोषी करार देते हुए दोनों को तीन-तीन वर्ष की सजा सुनायी है. सजा पानेवाले प्रमोटरों के नाम प्रदीप घोष व पांचू गोपाल घोष हैं. दोनों भाई हैं. वे उत्तर कोलकाता के पाइकपाड़ा के राजा मनींद्र रोड में रहते हैं.

  • मॉब लिंचिंग व एससी एसटी कमीशन विधेयक पर राज्यपाल ने की बैठक

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लंबित विधेयकों पर चर्चा के लिए विधानसभा के सभी विधायक दल के नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया था. राज्यपाल द्वारा बुलायी गयी बैठक में सिर्फ माकपा, कांग्रेस व भाकपा के विधायक ने हिस्सा लिया.

  • कोलकाता में 105 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के सदस्यों ने मंगलवार तड़के शहर के पाइकपाड़ा से 105 करोड़ रुपये कीमत की 25 किलो 255 ग्राम हेरोइन जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया.

  • जल्द ही कुत्तों के लिए खुलेगा ‘होटल’

    नया साल हमारे लिए कितना खुशियों भरा होगा, यह तो आनेवाला वक्त ही बतायेगा. पर, कुत्तों के लिए नया साल खुशियों की सौगात लेकर आया है. साल 2020 कुत्तों को जो उपहार देने जा रहा है, उसे जान कर सभी को सुखद आश्चर्य ही होगा. दरअसल, कोलकाता में जल्द ही एक ऐसा होटल खुलने जा रहा है,

  • कंपनी की 107 करोड़ की संपत्ति कुर्क

    प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में कोलकाता की एक कंपनी की करीब 107 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है.

  • विधानसभा में प्रस्ताव की कोई कानूनी स्वीकृति नहीं : मुकुल राय

    भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा विधानसभा में सीएए, एनसीसी व एनपीआर के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाने को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह के प्रस्ताव की कोई कानूनी मान्यता नहीं है. श्री राय ने मंगलवार को दिल्ली में नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी.

  • नेताजी की जयंती को देश प्रेम दिवस घोषित करे सरकार : चंद्र बोस

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को देश प्रेम दिवस घोषित करने की मांग की है. देश प्रेम दिवस घोषित करने की मांग को लेकर मंगलवार को श्री बोस के नेतृत्व में यतीन दास पार्क से नेताजी भवन तक एक जुलूस निकाला गया.

  • कोलकाता से 105 करोड़ की हेरोइन के साथ दबोचे गये यूपी व मणिपुर के दो तस्‍कर

    कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) के सदस्यों ने मंगलवार तड़के उत्तर कोलकाता से करीब 105 करोड़ रुपये कीमत की 25 किलोग्राम, 255 ग्राम हेरोइन जब्त कर दो सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के नाम मौलाना फैयाजुद्दीन (49) और जुबैर (40) हैं.

  • बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी की सरकार लायेगी एंटी-सीएए रिसोल्यूशन

    पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार लगातार सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही है. इसी क्रम में सरकार ने सीएए और एनआरसी के विरोध में विधानसभा के विशेष सत्र में एंटी सीएए रिसोल्‍यूशन लाने का फैसला किया है. बताया गया है कि 27 जनवरी को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जायेगा और दोपहर दो बजे राज्‍य सरकार एंटी-सीएए रिसोल्‍यूशन लायेगी.

  • एनपीआर है खतरनाक खेल, सावधानी बरतें राज्य : ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्वोत्तर और गैर भाजपा शासित राज्यों के अपने समकक्षों से सोमवार को अपील की कि वे राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के अद्यतन पर निर्णय करने से पहले इसके फॉर्म, इसके सवालों और मानदंडों का सावधानी से अध्ययन करें.

  • पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं येचुरी

    मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पश्चिम बंगाल इकाई कांग्रेस की मदद से राज्य से माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को राज्यसभा में भेजना चाहती है. माकपा की राज्य इकाई के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि येचुरी का 2005 और 2017 के बीच राज्यसभा सदस्य के तौर पर शानदार रिकॉर्ड रहा है और पार्टी उन्हें अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में नामित करना चाहती है.

  • सीएए में मुसलमानों को शामिल किया जाना चाहिए : चंद्र बोस

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र व प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष चंद्र बोस ने सोमवार को कहा कि नागरिकता के मुद्दे पर सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों दोनों की ओर से ‘भय का माहौल’ उत्पन्न किया जा रहा है. उन्होंने केंद्र से आग्रह किया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के तहत मुस्लिमों को भी नागरिकता दी जानी चाहिए.

  • प्रधानमंत्री से 23 जनवरी को देश प्रेम दिवस घोषित करने की मांग की

    वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर मांग की है किो वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को देश प्रेम दिवस के रूप में घोषित करे. इस बाबत प्रधानमंत्री कार्यालय के पास उन्होंने पत्र भी भेजा है.

  • 27 दिनों से पशु विश्वविद्यालय के चिकित्सक हड़ताल पर

    वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेस के प्रोफेसर व डॉक्टर विभिन्न मांगों पर पिछले सात दिनों से हड़ताल पर हैं. विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सकों के हड़ताल के कारण आउटडोर ठप है. ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल का यह एक मात्र पशु विश्वविद्यालय हैं, जहां कुत्ते- बिल्ली सिहत अन्य पालतू जानवरों की चिकित्सा व जटिल सर्जरी भी जाती है.

  • शरीर पर लैंप पोस्ट गिरने से बच्चे की मौत

    जमुई से शादी में कोलकाता आये पांच वर्षीय मासूम के शरीर पर स्ट्रीट लैंप पोस्ट गिरने से वह बुरी तरह से जख्मी हो गया. उसे इलाके के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां चिकित्सा के दौरान शाम को उसकी मौत हो गयी. घटना इकबालपुर इलाके के हुसैन शाह रोड पर सोमवार दोपहर 12 बजे की है.

  • सड़क पर मिली 350 साल पुरानी मूर्ति

    भारतीय संग्रहालय की मुहर लगी 350 साल पुरानी एक मूर्ति सॉल्टलेक में सड़क पर मिलने से खलबली मच गयी. मौके पर पहुंची विधाननगर उत्तर थाने की पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में लिया. पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी है. भारतीय संग्रहालय के अधिकारी भी पता लगा रहे हैं कि क्या वह वास्तव में संग्रहालय की मूर्ति है या नहीं? अगर संग्रहालय की मूर्ति है, तो कैसे वहां पहुंची. इन सारे मामलों की जांच की जा रही है.

  • महानगर में फिर लौट रही ठंड, लुढ़का पारा

    महानगर से गायब हो चुकी ठंड फिर लौटनेवाली है. बुधवार को पारा मंगलवार की तुलना में दो-तीन डिग्री कम हो जायेगा. सोमवार को न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री रहा. मंगलवार को भी तापमान में गिरावट देखे जाने की संभावना है.

  • मेडिकल कॉलेज में हुआ साल का पहला हृदय प्रत्यारोपण

    एसएसकेएम (पीजी) में एक मरीज को ब्रेन डेथ घोषित किये जाने के बाद कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में साल का पहला सफल हृदय प्रत्यारोपण किया गया है. मृतक का नाम सुजय कर्मकार (20) है. सुजय को एसएसकेएम (पीजी) हॉस्पिटल में ब्रेन डेथ घोषित किये गये जाने के बाद परिजनों ने शव के सभी अंगों को डोनेट करने का निर्णय लिया.

  • सीएम को बयान वापस लेना चाहिए : राज्यपाल

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने उस बयान को वापस लेना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल की धरती पर उतरने की अनुमति नहीं देंगी. राज्यपाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार के साथ अपनी दूरियाें को समाप्त करना होगा. केंद्र व राज्य के बीच खाई को पाटा जाना चाहिए.

  • वैवाहिक मामलों के स्थानांतरण में पत्नी की सुविधा को ध्यान में रखा जाना चाहिए : हाइकोर्ट

    कलकत्ता हाइकोर्ट ने वैवाहिक और नाबालिग के संरक्षण से जुड़े मामले को इस आधार पर स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है कि सुनवाई के स्थान के बारे में निर्णय लेते समय पत्नी की सुविधा को मुख्य रूप से ध्यान में रखा जाना चाहिए.

  • बकाया कर वसूली के लिए निगम सक्रिय

    कोलकाता सैकड़ों ऐसी इमारतें हैं, जो या तो खतरनाक हो चुकी हैं या इमारत के मालिक का पता ठिकाना निगम के पास नहीं है. इस मामले में निगम की ओर से अब ठोस कदम उठाये जा रहे हैं. कोलकाता नगर निगम ऐसी इमारतों को चिन्हित कर लिया है. ऐसे में अगर इमारत के मालिक द्वारा कर का भुगतान नहीं किया जाता है, तो वहां रह रहे किरायेदारों से कर वसूली जायेगी.

  • निकाय चुनाव : उत्तर 24 परगना की आठ नगर पालिकाओं में 56 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित

    पश्चिम बंगाल में राजनीति में भी महिला सशक्तीकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है. इसी के तहत अप्रैल में होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए विभिन्न नगरपालिका में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित की गयी हैं.

  • दपूरे की 32 लोकल ट्रेनें रहेंगी रद्द

    दक्षिण पूर्व रेलवे के हावड़ा-आमता शाखा के बालटिकुड़ी व मौरीग्राम स्टेशन के बीच 21 से 25 जनवरी तक नन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 22, 23 व 24 जनवरी

  • आईपीएल में नहीं बिकना निराशाजनक : तिवारी

    टीम से बाहर चल रहे भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने सोमवार को यहां रणजी ट्राफी मैच में तिहरा शतक जड़ने के बाद कहा कि आईपीएल में नहीं बिकने की बात ‘पचाना मुश्किल'' था.

  • गणतंत्र दिवस पर ‘भारत माता’ की पूजा करेगा आरएसएस

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने 26 जनवरी को ‘भारत माता’ पूजन दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है. इस अवसर पर पूरे बंगाल के विभिन्न इलाके में ‘भारत माता’ की मूर्ति और चित्र का पूजन किया जायेगा और प्रजातंत्र की रक्षा की शपथ ली जायेगी. आरएसएस के प्रांत प्रचार प्रमुख विप्लव राय ने प्रभात खबर को बताया कि भारत माता के रूप में अवनींद्रनाथ ठाकुर द्वारा बनायी गयी भारत माता की तस्वीर का पूजन किया जायेगा.

  • ‘संस्कृति सौरभ सम्मान’ से कल सम्मानित होंगे पंडित जसराज

    सांस्कृतिक व साहित्यिक संस्था संस्कृति सौरभ बुधवार को पद्मविभूषण से अलंकृत संगीत मार्तंड पंडित जसराज को ‘संस्कृति सौरभ सम्मान’ से सम्मानित करेगा.

  • बहुमत है, तो डराने वाली राजनीति नहीं करें, CAA में न हो धर्म का जिक्र : चंद्र बोस

    कोलकाता : बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष व नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध के बीच कहा कि इस कानून में धर्म का उल्लेख नहीं होना चाहिए. पीड़ित सभी लोगों के लिए नागरिकता देने का प्रावधान हो.

  • पश्चिम बंगाल से येचुरी को राज्यसभा भेजना चाहती है माकपा

    कोलकाता : मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पश्चिम बंगाल इकाई कांग्रेस की मदद से राज्य से माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को राज्यसभा में भेजना चाहती है. माकपा की राज्य इकाई के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि येचुरी का 2005 और 2017 के बीच राज्यसभा सदस्य के तौर पर शानदार रिकॉर्ड रहा है और पार्टी उन्हें अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में नामित करना चाहती है.

  • बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 22 तक घना कोहरा, आज से शुरू हो सकता है बारिश का दौर

    नयी दिल्ली : मौसम के करवट लेने से बिहार समेत देश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट के साथ ही कनकनी बढ़ गयी है. रविवार को आसमान में बादल छाये रहे. कई स्थानों पर बारिश भी हुई. वहीं, मैदानी क्षेत्र में कोहरा छाया रहा. पिछले एक सप्ताह से धूप निकलने के कारण दिन में लोगों को ठंड से राहत मिल रही थी. अचानक मौसम बदलने से कोल्ड वेव का दौर फिर से से शुरू हो गया है.

  • एक करोड़ अवैध बांग्लादेशी मुसलमानों को वापस भेजेंगे - दिलीप घोष

    बारासात : राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि सरकार प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पूरे देश में लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य में अवैध रूप से रह रहे एक करोड़ बांग्लादेशी मुसलमानों को वापस भेजेंगे.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा आज से

    सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी आ रही हैं. दोपहर वह बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वहां से वह सीधे अठारोखाई मैदान पहुंचेंगी, साढ़े तीन बजे 9वें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं.

  • दर्द में भी लोगों को हंसाने का नाम है ‘जोकर’

    अजय विद्यार्थी, कोलकाता : कहता है जोकर, सारा जमाना, आधी हकीकत, आधा फसाना चश्मा उतारो, फिर देखो यारों, दुनिया नयी है, चेहरा पुराना....यह प्रसिद्ध फिल्म निर्माता और निर्देशक राज कपूर की 1970 में निर्मित हिंदी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के गाने के बोल हैं. यह भारत में जोकर समुदाय पर बनी बेहतरीन फिल्मों में से एक है, जिसमें राजकपूर ने बड़ी संजीदगी से ‘राजू जोकर’ की भूमिका निभायी थी. हालांकि फिल्म रिलीज हुए 50 साल हो गये हैं.

  • सीएए के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में आरएसएस-भाजपा

    कोलकाता : नागरिकता संशोधन कानून के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा ने जनता में जागरूकता पैदा करने की पहल शुरू की है. फिलहाल यह केवल विचार स्तर पर ही है, लेकिन इसे लेकर आरएसएस और भाजपा में विचार मंथन शुरू हो गया है.

  • गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर अपनी झांकी पेश कर सकता है केओपीटी

    कोलकाता : गणतंत्र दिवस परेड के इतिहास में पहली बार कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट (केओपीटी) अपनी झांकी पेश कर सकता है. यह जानकारी सूत्रों ने दी. इससे उन लोगों को खुश होने का एक मौका मिलेगा जो 26 जनवरी के लिए बंगाल सरकार का प्रस्ताव खारिज होने को लेकर उदास थे.

  • जिनका शनि थोड़ा भी लाभकारी है, उनके लिए सौभाग्यशाली होगा समय

    कोलकाता. इस वर्ष शनि गोचर 24 जनवरी 2020 को धनु राशि से मकर राशि में होने जा रहा है. यहां 11 मई से 29 सितंबर के बीच शनि का मकर राशि में वक्री अवस्था में संचार होगा. अंतिम माह दिसंबर में शनि ग्रह अस्त होगा, जिससे इसका प्रभाव सभी राशियों पर थोड़ा कम होगा. इस साल मकर, धनु राशि और कुंभ राशि के ऊपर शनि की साढ़े साती का मुख्य रूप से प्रभाव रहेगा. शनि मुख्य रूप से मकर और कुंभ राशि का स्वामी कहलाता है. ज्योतिषाचार्य सुशील पुरोहित ने रविवार को प्रभात खबर ज्योतिषीय सलाह में बताया कि शनि की वास्तविकता यह है कि यह अच्छों के साथ अच्छा और बुरों के साथ बुरा बनता है.

  • इतिहास की किताबों से सारधा-नारदा घोटाले के आरोपियों के नाम हटाने की मांग

    कोलकाता : राज्य के सभी सरकारी व सरकारी अनुदान प्राप्त स्कूलों में कक्षा आठ के लिए जारी की गयी इतिहास की किताब में लंबे समय से संशोधन की मांग की जा रही है. शिक्षकों व हेडमास्टरों का कहना है कि आठवीं कक्षा (बांग्ला, हिंदी, उर्दू मीडियम) की इतिहास की किताब ‘अतीत ओ एतिजो’ में पेज नंबर 162 से 168 में जारी एक चैप्टर ‘सिंगूर आंदोलन’ में उन व्यक्तियों के नाम जोड़े गये हैं, जो सारधा-नारदा धोखाधड़ी मामले में अभियुक्त हैं.

  • वोट लूट रोकने के लिए माकपा को भाजपा कार्यकर्ताओं का साथ लेने से परहेज नहीं

    कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के चुनाव में वोट लूटने की रोकथाम के लिए माकपा को भाजपा का साथ लेने से परहेज नहीं है. इस बाबत माकपा के कोलकाता जिला सचिव कल्लोल मजूमदार ने कहा कि माकपा कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी. लेकिन जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस के लोग वोट लुटते हैं, उसे रोकने के लिए वह लोग भाजपा का भी साथ लेंगे.

  • शालबनी में फिर हाथी के हमले से कृषक की मौत

    खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत शालबनी थाना अंतर्गत विष्णुपुर गांव में हाथी के हमले से एक कृषक की मौत हो गयी. पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक का नाम खोकन घोष (50) है. वह विष्णुपुर गांव का निवासी था. उल्लेखनीय है कि जिले में पिछले पंद्रह दिनों में हाथी के हमले से आठ लोग प्राण गंवा चुके हैं.

  • गर्भवती बताकर यौनकर्मी ने मांगी पांच लाख की रंगदारी

    कोलकाता : खुद को गर्भवती बताकर एक महिला द्वारा व्यक्ति से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. घटना चितपुर इलाके के पाइकपाड़ा रोड की है.

  • पोस्ता : खाद्य तेल सप्लायर से 50 हजार की ठगी

    कोलकाता : बड़ाबाजार के पोस्ता इलाके में एक व्यापारी से 50 हजार रुपये ठगी का आरोप उत्तर दिनाजपुर के एक व्यापारी पर लगा है. पीड़ित व्यापारी का नाम निर्मल कुमार सुराना है. वह पोस्ता इलाके के महर्षि देवेंद्र रोड में रहकर खाद्य पाम तेल सप्लाई का व्यापार करते हैं, जबकि आरोपी का नाम राज कुमार भोतिका है.