• पश्चिम बंगाल के मंत्री सोभनदेब चटोपाध्याय के साथ मारपीट, पुलिस के पास पहुंचा मामला

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मंत्री सोभनदेब चटोपाध्याय के साथ मारपीट की खबर आयी है. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री सोभनदेब चटोपाध्याय ने मंगलवार आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की ही नेता व सांसद माला रॉय के समर्थकों ने उनके साथ मार-पीट की है.

  • 'बुलबुल' से हुई क्षति से प्रधानमंत्री चिंतित

    चक्रवाती तूफान बुलबुल से हुए नुकसान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिंतित हैं. प्रधानमंत्री के विशेष दूत के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो बुधवार को बुलबुल प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. बुधवार को दोपहर करीब दो बजे कलकत्ता हवाईअड्डे से श्री सुप्रियो बुलबुल प्रभावित इलाकों के दौरे के लिए रवाना होंगे. वह क्षतिग्रस्त लोगों व राहत कार्य में लगे राज्य सरकार के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे. सूत्रों का कहना है कि यह पूरी तरह से सरकारी दौरा होगा. इस दौरे का राजनीति से कोई संपर्क नहीं है.

  • गुरुनानक जयंती पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुनानक देव की 550वीं जयंती पर लोगों को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने लिखा है, ‘श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर हार्दिक शुभकामनाएं.’

  • जालसाजी में महिला गिरफ्तार

    करोड़ों रुपये की जालसाजी के आरोप में बेलूर थाना की पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम मानसी साव (34) है. मंगलवार शाम बेलूर थाना की पुलिस ने दक्षिण कोलकाता के यादवपुर इलाके से आरोपी को दबोचा. मालूम रहे कि जालसाजी के आरोप में पुलिस ने पहले ही आरोपी महिला के पति को गिरफ्तार कर चुकी है. पति से पूछताछ करने के बाद पत्नी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • न्यूटाउन हादसे में चली गयीं तीन जिंदगियां, गम में डूबा परिवार

    विधाननगर के न्यूटाउन थाना अंतर्गत इको पार्क के नजदीक मंगलवार तड़के हुई दुर्घटना में दो चचेरे भाई कौशल झवर (16) और मयंक झवर (19) की मौत से फूलबागान के रामकृष्ण समाधि रोड स्थित उनके आवास पर मातम छाया हुआ है. पूरे मुहल्ले में उसके दोस्त भी शोक में डूबे हुए हैं.

  • राज्यपाल ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ कार्यक्रमों में शामिल हुए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने धनखड़ को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी हुई है.

  • बांकड़ा में बनेगा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अंकुर मार्केट

    डोमजूर के बांकड़ा में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अंकुर मार्केट बनने जा रहा है. मंगलवार को स्थानीय विधायक व पिछड़ी जाति विकास मामलों के मंत्री राजीव बनर्जी ने मार्केट का शिलान्यास किया. इसे अंकुर निर्माण प्राइवेट लिमिटेड बना रही है. इसके मालिक सुरेंद्र शर्मा व विजय कुमार सिंह हैं.

  • बंगाल में भी धूमधाम से मनी देव दीपावली

    महानगर के प्रिंसेप घाट पर मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय मारवाड़ी सम्मलेन ने मयूरी व उत्तोरेर अड्डा के सहयोग से कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर देव दिवाली का आयोजन किया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस, नेपाल के कोलकाता में कौंसुल जनरल एकनारायण अर्यल और पेरू के कौंसुल जनरल गोपाल पोद्दार उपस्थित थे.

  • मनाया गया गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व

    सिख धर्म के प्रवर्तक गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व देश के अन्य हिस्सों की तरह ही कोलकाता के शहीद मीनार में पूरे उत्साह और श्रद्धा से मनाया गया. गौरतलब है कि इस साल का प्रकाश पर्व इस मायने में भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि गुरुदेव के जीवन के आखिरी बिताए 18 वर्षों की कर्मभूमि करतारपुर साहिब पाकिस्तान में है, वहां जाने का गलियारा खोल दिया गया है.

  • साथ बैठकर टेस्ट मैच का आनंद ले सकती हैं ममता और हसीना

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 नवंबर से ईडेन गार्डेन पर शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात्रि के ऐतिहासिक टेस्ट में ईडन पर रिवायती घंटी बजाने के बाद साथ में बैठकर मैच देख सकती हैं. बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन की अगुवाई में चार दिवसीय द

  • राज्यपाल ने स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी बिल को दी मंजूरी

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ‘द स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी बिल, 2019’ को मंजूरी दे दी है. इसे राज्य विधानसभा में गत एक सितंबर को पास किया गया था. बिल के तहत बैरकपुर में स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी की स्थापना होगी. इसे निजी यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जायेगा.

  • मधुमेह के मरीजों के लिए संयम व सतर्कता जरूरी

    अगर आपको मधुमेह है तो किसी चमत्कार का इंतजार मत कीजिए. खानपान पर नियंत्रण रख व्यायाम करें और कुछ ऐसे तौर तरीके अपनाएं, जिनसे मधुमेह की जटिलताएं शरीर में अन्य बीमारियों का कारण न बने. डॉक्टरों के अनुसार, मधुमेह खुद एक बीमारी नहीं बल्कि कई बीमारियों की जड़ है.

  • शादी से पहले लड़का व लड़की का ब्लड टेस्ट कराना जरूरी

    थैलेसीमिया एक आनुवांशिक बीमारी है, जो माता-पिता से संतान को होती है. इस बीमारी से ग्रस्त शरीर में लाल रक्त कण बनने बंद हो जाते हैं. इससे शरीर में रक्त की कमी आ जाती है. बार-बार खून चढ़ाना पड़ता है. रंग पीला पड़ जाता है. इस रोग से बच्चों में जिगर, तिल्ली और हृदय का साइज बढ़ने, शरीर में चमड़ी का रंग काला पड़ने जैसी विकट स्थितियां पैदा होती हैं.

  • बंगाल : चिकेन बनाने से इनकार करने पर पति ने की कुल्हाड़ी से पत्‍नी की हत्या

    झाड़ग्राम जिला अंतर्गत बिनपुर इलाके में पुलिस ने पत्नी की हत्या के आरोप में पति को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि पति ने पत्नी को चिकेन बनाने के लिए कहा था, लेकिन पत्नी के चिकेन बनाने से इनकार कर दिया. ऐसे में पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी को काट डाला. हत्या के आरोप में पुलिस ने पति को गिरफ्तार किया है.

  • अबजूगंज निवासी स्टेशन मास्टर की कोलकाता में हत्या, नाले में मिला शव

    सुलतानगंज/कोलकाता : सुलतानगंज, अबजूगंज निवासी योगेंद्र साह के पुत्र निर्मल कुमार (30) की कोलकाता में हत्या कर दी गयी. वह पिछले एक साल से कोलकाता के डायमंड हार्बर स्टेशन पर स्टेशन मास्टर (एसएम) के पद पर कार्यरत थे. वह स्टेशन के पास रायनगर इलाके में किराये के एक मकान में अपनी पत्नी व बच्ची के साथ रहते थे. घटना की जानकारी मिलते ही निर्मल के घर सुलतानगंज के अबजूगंज में कोहराम मच गया.

  • मुख्यमंत्री ने ‘बुलबुल’ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, नुकसान का लिया जायजा, मृतकों के परिजनों को दो- दो लाख रुपये का मुआवजा

    कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को चक्रवात ‘बुलबुल’ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. मुख्यमंत्री अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द कर काकद्वीप पहुंचीं. हेलीकॉप्टर के जरिये उन्होंने नामखाना व बकखाली में हुए नुकसान का जायजा लिया. इसके बाद काकद्वीप में उन्होंने प्रशासनिक बैठक भी की.

  • उत्तर 24 परगना में दो लाख हेक्टेयर में फसल को नुकसान

    कोलकाता : बुलबुल के कारण संदेशखाली, बशीरहाट और बारासात समेत उत्तर 24 परगना जिले में करीब दो लाख हेक्टेयर क्षेत्र में फैली जमीन पर फसलों का नुकसान हुआ है.

  • देश आर्थिक रूप से बदहाल और हो रही मंदिर-मस्जिद निर्माण की बात : सलीम

    कोलकाता : माकपा के पूर्व सांसद मोहम्मद सलीम ने सोमवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश आर्थिक रूप से बदहाल होती जा रही है.

  • विश्वभारती विश्वविद्यालय की राष्ट्र निर्माण में शानदार भूमिका रही है

    शांति निकेतन : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को विश्वभारती विश्वविद्यालय की जमकर सराहना की. उन्होंने संस्थान को देश की संस्कृति और चरित्र को बरकरार रखने वाला करार देते हुए कहा कि उनका यह दौरा किसी तीर्थयात्रा से कम नहीं है. विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह को परिदर्शक (विजिटर) के तौर पर संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि शिक्षा के इस केंद्र ने राष्ट्र निर्माण में शानदार भूमिका निभायी है.

  • उत्तर 24 परगना में दो लाख हेक्टेयर में फसल को क्षति

    कोलकाता : बुलबुल के कारण संदेशखाली, बशीरहाट और बारासात समेत उत्तर 24 परगना जिले में करीब दो लाख हेक्टेयर क्षेत्र में फैली जमीन पर फसलों का नुकसान हुआ है. इधर ग्रामीण अंचल में बुलबुल के प्रभाव से हुए नुकसान को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में एक प्रशासनिक बैठक करेंगी. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में जिले के सारे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही विधायक और मंत्री भी शामिल रहेंगे.

  • जो दिमाग में है, जुबान से निकालो! - कैलाश विजयवर्गीय

    कोलकाता : भाजपा ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राम मंदिर निर्माण के ऐतिहासिक फैसले पर सवाल खड़ा किया है. पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार अपराह्न एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने पूछा कि आखिर ममता बनर्जी को राम मंदिर पर फैसले को लेकर सांप क्यों सूंघ गया है.

  • जेइइ में क्षेत्रीय भाषाओं के साथ भेदभाव के विरोध में तृणमूल ने निकालीं रैलियां

    कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए जेइइ (मुख्य) परीक्षा के आयोजन में क्षेत्रीय भाषाओं के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को राज्य भर में रैलियां निकालीं.

  • जेइइ को लेकर राजनीति कर रहीं ममता : दिलीप

    कोलकाता : प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बांग्ला में जेइइ का प्रश्न पत्र देने को लेकर मुख्यमंत्री पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जब बांग्ला भाषा में परीक्षा आयोजित करने के लिए आवेदन मांगा गया, तो ममता बनर्जी की सरकार ने क्यों आवेदन नहीं किया और अब भाषा को सामने रख कर राजनीति कर रही हैं, लेकिन राज्य की जनता सब जानती हैं.

  • जीडीपी का आधार वर्ष बदलने का फैसला दो-तीन माह में : मुख्य सांख्यिकीविद

    लकाता : भारत के मुख्य सांख्यिकीविद् प्रवीण श्रीवास्तव ने सोमवार को कहा कि सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि की गणना के लिए नया अधार वर्ष तय करने का निर्णय दो- तीन महीने में ले लिया जायेगा. केंद्र सरकार कुछ सर्वेक्षणों के परिणाम की प्रतीक्षा कर रही है.

  • स्कूल बस पलटी, 12 छात्राएं घायल

    कोलकाता : बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही एक स्कूल बस नियंत्रण खोकर ट्रैफिक सिग्नल पोस्ट से टकरा कर पलट गयी. घटना के समय उसमें करीब 20 बच्चे सवार थे, इसमें 12 बच्चे जख्मी हो गये. अधिकतर बच्चों के सिर व हाथों में चोट लगी है. उनके साथ बस में मौजूद छह अभिभावक भी चोटिल हुए. घटना चितपुर थाना अंतर्गत लॉकगेट फ्लाइओवर के निकट सोमवार सुबह 9.30 बजे की है.

  • राज्य सरकार पर बीएसएनएल का 46 करोड़ का बिल बकाया

    कोलकाता : दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार के ऊपर कंपनी का 46 करोड़ रुपये बकाया है.

  • सुल्तानपुर के स्टेशन मास्टर की कोलकाता में मौत

    कोलकाता : डायमंड हार्बर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी. सोमवार सुबह उनका शव घर के पास एक नाले से बरामद किया गया. मृतक का नाम निर्मल कुमार (40) था.

  • ठगी के आरोप में हैदराबाद पुलिस ने पोर्ट इलाके से चार युवकों को दबोचा

    कोलकाता : एक प्रसिद्ध टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में करोड़ों रुपये कमाने का अवसर मिलने के नाम पर लोगों को फोन कर उनसे मोटी रकम ठगने के आरोप में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गये युवकों में दो भाइयों के नाम चंदन घोराई (29) व राजीव कुमार घोराई (31) बताये गये है.

  • कोलकाता से हावड़ा की टैक्सी सेवा 15 नवंबर से रहेगी ठप

    हावड़ा : टैक्सी चालकों पर ट्रैफिक पुलिस की अमानवीय हरकत के खिलाफ कोलकाता से हावड़ा की ओर टैक्सी सेवा बंद रखने का आह्वान किया गया है. सोमवार को हावड़ा स्टेशन के बाहर एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर को-ऑर्डिनेशन कमेटी की ओर धरना-प्रदर्शन किया गया.

  • लापता बेटे की तलाश में पीड़ित पिता ने ली हाइकोर्ट की शरण

    कोलकाता : संदेशखाली में हुई राजनीतिक हिंसा के बाद लापता देवदास मंडल के पिता बासुदेव मंडल ने अपने बेटे की तलाश के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण ली है. सोमवार को हुई सुनवाई में अदालत ने उक्त मामले में राज्य सरकार से जवाब तलब किया है.

  • बुलबुल’ के दौरान लापता हुए नौ मछुआरों में से चार के शव मिले

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारतीय तटरक्षक बल व एनडीआरएफ के चक्रवात बुलबुल के कारण मछली पकड़ने वाली नाव के पलट जाने से मौसुनी द्वीप से लापता नौ मछुआरों में से चार के शव बरामद कर लिये हैं. सोमवार को यह जानकारी एक वरिष्ठ तटरक्षा अधिकारी ने दी. यह नाव शनिवार को द्वीप से 50 मीटर दूर समुद्र में चक्रवात बुलबुल की चपेट में आ गयी थी. चक्रवात ने गंगासागर, दक्षिण 24 परगना व खेपुपाड़ा क्षेत्र के बीच पहली दस्तक दी थी.

  • हुगली में 12 डाकघरों का होगा विलय

    हुगली : श्रीरामपुर सर्किल के 12 डाकघरों का 30 नवंबर को दूसरे डाकघरों में विलय होने जा रहा है. इसकी अधिसूचना भी जारी हो चुकी है. साउथ हुगली डिवीजन, श्रीरामपुर के वरिष्ठ डाकघर अधीक्षक की ओर से जारी एक नोटिस में यह बताया गया है कि हुगली जिले के चंदननगर चंडीतला पोस्ट ऑफिस का चंदननगर के साथ

  • शराब दुकान के नाइट गार्ड की हत्या

    आसनसोल : हीरापुर थाना अंतर्गत भालूकजोर निवासी सीएस वाईन शॉप के नाईट गार्ड रवि उरांग (55) की हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. रविवार को रवि उरांग का शव शराब के शॉप के भीतर एक खाट पर पड़ा मिला.

  • तीन लोगों को महिला दे गयी नयी जिंदगी

    कोलकाता : लोग जीवित रह कर तो लोगों की मदद करते ही हैं, पर कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो मरणोपरांत भी कइयों को नयी जिंदगी दे जाते हैं. महानगर में एक बार फिर एक महिला को ब्रेन डेड घोषित किये जाने के बाद उसके परिजनों ने अंगदान का निर्णय लिया और इस प्रकार मृत महिला के अंग से तीन लोगों को नयी जिंदगी मिली.

  • गुटखा पर पाबंदी को सख्ती से लागू करने की जरूरत

    कोलकाता : राज्य सरकार की ओर से बंगाल में एक वर्ष के लिए गुटखा पर पाबंदी लगा दी गयी है, लेकिन इस पर अमल को लेकर सरकार काफी सुस्त दिख रही है. लोगों को मानना है कि सरकार का यह फैसला केवल सतही न हो बल्कि पाबंदी को सख्ती से लागू किया जाये. इस विषय पर चर्चा करने के लिए प्रभात खबर कार्यालय में एक परिचर्चा का आयोजन किया गया. इसमें समाज के विभिन्न तबके के लोगों ने हिस्सा लिया.

  • पश्चिम बंगाल में एलएसडी के 50% मरीज गौशर बीमारी से हैं पीड़ित

    कोलकाता : लाइसोसोमल स्टोरेज डिसऑर्डर सपोर्ट सोसाइटी(एलएसडीएसएस) ने गौशर बीमारी से पीड़ित मरीजों के संबंध में गौशर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. इसमें दुर्लभ बीमारी से पीड़ित मरीजों, खासकर बच्चों की चुनौतियों के प्रति लोगों को जागरूक किया.

  • नौकरी तो मिली नहीं, पर 35 हजार रुपये बैंक एकाउंट से निकल गये

    कोलकाता : एक वेबसाइट में नौकरी का आवेदन करना एक युवती को काफी महंगा पड़ गया. उसके बैंक अकाउंट से 34 हजार 999 रुपये निकल गया. घटना गिरीश पार्क इलाके के मुक्ताराम बाबू स्ट्रीट में रहनेवाली युवती श्रेया पंसारी (22) के साथ हुई.

  • पश्चिम बंगाल में ‘बुलबुल’ ने ले ली 10 लोगों की जान, जनजीवन प्रभावित, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने की ममता से बात

    कोलकाता : चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ने पश्चिम बंगाल में 10 लोगों की जान ले ली. चक्रवात की वजह से हुई भारी बारिश और आंधी-तूफान के कारण राज्य के कई इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हालांकि, प्रशासन ने अब तक 6 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बातचीत की और स्थिति का जायजा लिया.

  • ‘बुलबुल' से पश्चिम बंगाल में जनजीवन प्रभावित, 4 की मौत, PM मोदी ने की ममता बनर्जी से बात

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल'' पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में दस्तक दे चुका है. रविवार सुबह तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों और राज्य के तटीय जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

  • चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ने पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में बरपाया कहर, एक की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ने पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में कहर बरपाया है. शनिवार देर रात तूफान का केंद्र सुंदरबन इलाका था. दक्षिण 24 परगना के बकखाली में बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गये हैं. यहां भारी बारिश के साथ 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. तूफान के अब बांग्लादेश की ओर बढ़ने की संभावना है.

  • राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला देशहित में : राज्यपाल

    अयोध्या का मामला पुराना था, जिसका फैसला होना देशहित में है. भारत का सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान होना चाहिए. उक्त बातें राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहीं. राज्यपाल अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन सह पश्चिमबंग प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के दीपावली प्रीति मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • दमदार कहानियां ही दर्शकों को लुभाती हैं : अनिल कपूर

    शॉर्ट फिल्‍मों के लिए जाने-माने और प्रभावी प्‍लेटफॉर्म रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स ने शॉर्ट फिल्मों, भारतीय सिनेमा और ‘क्या चीजें फिल्मों को सशक्त बनाती हैं’ इन विषयों पर एक पैनल चर्चा का आयोजन किया. इस शानदार पैनल दल का संचालन अनुपमा चोपड़ा ने किया, जिसमें अनिल कपूर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, विनय पाठक, शीतल मेनन, बिजॉय नाम्बियार और निरंजन अयंगर शामिल थे.

  • समय पर इलाज कैंसर रोकने का एक मात्र उपाय

    कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पूर्व रेलवे के हावड़ा डिवीजन की ओर से एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में काफी संख्या में रेलवे कर्मचारी पहुंचे. वहां पहुंचे डॉक्टरों ने कैंसर से संबंधित जानकारी देते हुए इस बीमारी से बचने के लिए समय पर इलाज कराने की सलाह दी.

  • देश को आगे ले जाने में सक्षम हैं युवा

    कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (किट) के 15वें वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन शनिवार को किया गया. इस माैके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि पूरे विश्व में आज चीजें टेक्नोलॉजी के कारण बदल रही हैं. भारतीय सूचना प्राैद्योगिकी में काम कर रहे प्रोफेशनल बदलाव के बहुत बड़े कारक के रूप में देखे जा रहे हैं.

  • बुलबुल से मुकाबले के लिए प्रशासन मुस्तैद, सीएम भी पहुंचीं कंट्रोल रूम

    सुपर साइक्लोन बुलबुल से मुकाबले के लिए राज्य सरकार ने कमर कस ली है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य सचिवालय नवान्न में स्थित कंट्रोल रूम में शनिवार शाम को पहुंचीं और तैयारियों का जायजा लिया.

  • अयोध्या मसले पर भाईचारा बनाये रखने की अपील

    अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर माकपा पोलित ब्यूरो ने कहा कि कुछ बिंदुओं पर सवाल उठना लाजमी है. बावजूद इसके सभी पक्षों को शांति व्यवस्था बनाये रखना चाहिये. पोलित ब्यूरो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि फैसले को सामने रख कर किसी भी तरह का उसकावापूर्व काम करना सही नहीं होगा.

  • कोलकाता एयरपोर्ट 12 घंटे के लिए बंद

    कोलकाता एयरपोर्ट को शनिवार शाम छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ओड़िशा से पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश की तरफ बढ़ रहा है.

  • बंगाल : तटरक्षक बल ने चक्रवाती तूफान बुलबुल के लिए कसी कमर, अलर्ट जारी

    भारतीय तटरक्षक बल के कर्मियों ने गंभीर चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल'' के मद्देनजर किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए कमर कर ली है, जिसके पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तटों के बीच शनिवार देर शाम या रात तक पहुंचने की आशंका है. तटरक्षक बल के महानिरीक्षक राजन बारगोत्रा ने शनिवार को बताया कि पारादीप, धर्मा और सागर द्वीप के तटों पर जहाजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है.

  • कल बंगाल के तट से टकरायेगा चक्रवात 'बुलबुल'

    चक्रवात ‘बुलबुल’ के रविवार तड़के पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के बीच तटों से टकराने की आशंका है, जिसके चलते तटीय इलाकों में भारी बारिश और 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है.

  • कांग्रेस ने मनायी नोटबंदी की बरसी

    नोटबंदी की तीसरी बरसी पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से कोलकाता स्थिति आरबीआइ के मुख्य द्वार पर मोमबत्ती जला कर बरसी मनायी गयी. सैकड़ों की तादद में पहुंचे कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रतिकूल मौसम की परवाह नहीं करते हुए अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा. उनके इस आंदोलन का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा व अब्दुल मन्नान कर रहे थे.

  • इलाज में लापरवाही के आरोप में तीन डॉक्टरों के लाइसेंस रद्द

    कुछ साल पहले एक बच्ची की मौत की घटना बाईपास स्थित एक गैर सरकारी अस्पताल में हुई थी. उस घटना में डॉक्टरों की लापरवाही का आरोप लगा था.

  • अयोध्या मामला : हावड़ा समेत कई बड़े स्टेशन हाइ अलर्ट पर

    हावड़ा : अयोध्या मामले में सुनवाई के पहले रेल मंत्रालय की ओर से एक निर्देशिका जारी की गयी है जिसमें हावड़ा, सियालदह, बर्दवान सहित अन्य बड़े स्टेशनों को हाइ अलर्ट पर रखा गया है. आरपीएफ व जीआरपी को सर्तक रहने का आदेश दिया गया है. निर्देश मिलने के बाद समूचे हावड़ा स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गयी है.

  • किस ने बनाया एक और गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड

    कलिंगा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस (किस) ने एक और विश्व रिकार्ड बनाया है. नेशनल टूथ ब्रशिंग डे के मौके पर गुरुवार को ओरल हाइजिन को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां संस्थान के 26,382 आदिवासी छात्रों ने ओरल हाइजिन को प्रमोट करते हुए किस परिसर में एक साथ दांतों की सफाई को लेकर अवेयरनेस कार्यक्रम में भाग लिया.

  • बुलबुल से डरें नहीं, पुलिस हर पल है सतर्क

    चक्रवाती तूफान बुलबुल को लेकर एक तरफ जहां राज्य प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गयी है, इधर कोलकाता पुलिस भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक इससे निपटने के लिए लालबाजार में शुक्रवार शाम को शहर के प्रत्येक डिविजन के डीसी के साथ वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों की एक बैठक हुई.

  • अध्यापन से पहले एक महीने की आवासीय ट्रेनिंग अनिवार्य होगी

    न्यू नेशनल एजुकेशन पॉलिसी 2019 (एनईपी) के तहत पूरे देश में उच्च शिक्षा की स्थिति को एक्सीलेंट बनाये जाने की रणनीति तैयार की गयी है. इसमें अगले सत्र में कॉलेज व विश्वविद्यालयों में होने वाली नये शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में भी बदलाव किया गया है. अब नियुक्ति से पहले उनको एक महीने की विशेष आवासीय ट्रेनिंग दी जायेगी.

  • 25वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन

    फिल्मस्टार शाहरुख खान का कहना है कि एक दूसरे के व्यक्तित्व पर सवाल उठाने की बजाय बेहतर फिल्म बनाना अधिक जरूरी है. कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के 25वें संस्करण के उद्घाटन समारोह के लिए नेताजी इंडोर स्टेडियम पहुंचे शाहरुख खान ने अपने विशिष्ट अंदाज में मौजूद दर्शकों को लुभाते हुए फिल्मोत्सव का उद्घाटन किया.

  • पहले से ज्यादा चिड़चिड़े हो गये हैं भारतीय

    टाटा सॉल्ट द्वारा प्रकाशित नये शोध में भारत में तनाव और तनाव से भरी भावना के शीर्ष कारकों का खुलासा किया गया. शोध में यह दावा किया गया है कि भारतीय पहले से ज्यादा चिड़चिड़ा हो गये हैं तथा लगभग दो-तिहाई लोग दिन में एक बार अपना आपा खो देते हैं.

  • ग्राहकों के विश्वास व बाजार की ताकत से बढ़ रहा रिटेल बाजार

    हमारे देश की सबसे बड़ी शक्ति हमारी आबादी है. लोगों की आर्थिक स्थिति के साथ खरीदारी करने की क्षमता में हो रही वृद्धि से रिटेल बाजार बूम कर रहा है और आने वाले कई सालों तक इसमें वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. उक्त बातें रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सीईओ कुमार राजगोपाला ने कही.

  • एक दूसरे के व्यक्तित्व पर सवाल उठाने की बजाय अच्छी फिल्में बनाना अधिक जरूरी : शाहरुख खान

    फिल्मस्टार शाहरुख खान का कहना है कि एक दूसरे के व्यक्तित्व पर सवाल उठाने की बजाय बेहतर फिल्म बनाना अधिक जरूरी है. कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के 25वें संस्करण के उद्घाटन समारोह के लिए नेताजी इंडोर स्टेडियम पहुंचे शाहरुख खान ने अपने विशिष्ट अंदाज में मौजूद दर्शकों को लुभाते हुए फिल्मोत्सव का उद्घाटन किया.

  • विजयवर्गीय ने की ‘अर्जुन टैंक’ की सवारी, कहा- मोदी की वजह से भारतीय वैज्ञानिकों का मान बढ़ा

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को कोलकाता में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आयोजित भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में स्वदेशी युद्धक टैंक ‘अर्जुन टैंक’ की सवारी की. उनके साथ हाल में तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए विधायक व विधाननगर के पूर्व मेयर सव्यसाची दत्ता भी थे.

  • ममता ने आडवाणी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के 92वें जन्मदिन पर उन्हें ‘हार्दिक शुभकामनाएं’ दीं. ममता बनर्जी ने ट्वीट करके पूर्व उप प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य एवं खुशहाल जीवन की कामना की.

  • बंगाल की ओर रुख कर सकता है चक्रवात ‘बुलबुल’, प्रशासन अलर्ट पर

    बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे चक्रवात ‘बुलबुल’ के अगले दो दिनों में ‘बहुत गंभीर'' चक्रवात में तब्दील होकर पश्चिम बंगाल, बांग्लादेश और ओड़िशा के तट के करीब से गुजरने की आशंका है. मौसम विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी. मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जीके दास ने कहा : चक्रवात ‘बुलबुल'' कोलकाता से 930 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व अवस्थित है और गुरुवार रात को इसके और मजबूत होने की आशंका है.

  • बंगाल सरकार बन रही राह में रोड़ा

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता सरकार के बीच एक बार फिर टकराव बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को राज्यपाल ने केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी ''आयुष्मान भारत'' स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस योजना की प्रशंसा पूरी दुनिया में हो रही है, देशभर के गरीब लोगों को इसका लाभ मिल रहा है, लेकिन ममता सरकार की ओछी राजनीति की वजह से यहां के लोग इस योजना का लाभ

  • मिट्टी खोद कर निकाला मालिक के दफ्तर से चुराये गये रुपये

    मालिक के दफ्तर से 50 हजार रुपये चुरानेवाले एक कर्मचारी को पुलिस ने हुगली के सिंगूर से गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी कर्मचारी का नाम मनोज पाल है. उससे पूछताछ के बाद उसके घर की मिट्टी खोदकर पुलिस ने 50 हजार रुपये जब्त किये. पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक नवंबर को बड़ाबाजार के आर्मेनियन स्ट्रीट के व्यापारी

  • शहर में 15 दिनों‍ में तीन की हो चुकी मौत

    पिछले 15 दिनों में डेंगू से दो बच्ची सहित तीन की मौत हो चुकी है. पूरे शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, लेकिन डेंगू की रोकथाम के लिए निगम की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं. पिछले 11 महीने से निगम में बोर्ड नहीं होने की वजह से इसका खामियाजा शहरवासियों को

  • सोदपुर में गाय देकर लोन लेने पहुंचा

    बर्दवान में भाजपा नेता दिलीप घोष के बयान के बाद गुरुवार को उत्तर 24 परगना के सोदपुर में अजीब मामला सामने आया. एक व्यक्ति सीधा अपनी गाय व उसके बछड़े को लेकर गोल्ड लोन कंपनी में लोन लेने पहुंच गया. इसे लेकर काफी देर तक लोन कंपनी के कर्मचारियों के साथ बहस के बाद व

  • भांजी की शादी में नाचते समय मामा की गयी जान

    भांजी की शादी में डॉन सिनेमा के गाने पर नाचना मामा को जान देकर गंवानी पड़ी. आधे घंटे के अंदर शादी का माहौल मातम में बदल गया. हालांकि किसी तरह शादी की रश्में पूरी की गयी. घटना जेबीपुर थाना अंतर्गत पातीहाल इलाके के मुल्ला पाड़ा की है. मृतक का नाम शेख राजू (40) है. इस घटना से पूरे इलाके में शोक है.

  • उद्योग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर राष्ट्रीय कार्यशाला

    उद्योग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर राष्ट्रीय कार्यशाला 4.0 का शुभारंभ सीएसआइआर–सीएमईआरआइ, दुर्गापुर में गुरुवार को हुआ. कार्यशाला का उद्घाटन सीएसआईआर-सीएमईआरआई, दुर्गापुर के निदेशक प्रो (डॉ.) हरीश हिरानी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलुरु के प्रोफेसर बी. गुरुमूर्ति ने किया.

  • इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा बांग्ला में भी कराने की मांग की

    राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेइइ) बांग्ला भाषा में भी कराने की मांग की है.

  • कोलकाता में रुलाने लगा प्याज, कीमत 80 के पार

    कोलकाता में प्याज का दाम आसमान छूने लगा है. गुरुवार को मछुआ बाजार और अन्य सब्जी मंडी में प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी है.

  • सिर्फ नाम का बैन! धड़ल्ले से बिक रहे हैं गुटखा व पान मसाले

    साल भर के लिए गुटखा और पान मसाले की बिक्री से लेकर बनाने पर राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के बावजूद सभी बाजारों और दुकानों में खुलेआम गुटखा व पान मसाले दिख रहे हैं. पहले की तरह ही महानगर समेत आसपास के जिलों में धड़ल्ले से दुकानों पर गुटखा व पान मसालों की बिक्री हो रही है.

  • बांग्ला साहित्यकार पद्मश्री नवनीता देव सेन का निधन

    बांग्ला भाषा की प्रसिद्ध साहित्यकार नवनीता देव सेन का गुरुवार को निधन हो गया. कैंसर से पीड़ित नवनीता देव सेन ने हिंदुस्तान पार्क स्थित अपने आवास पर शाम 7.35 बजे के करीब अंतिम सांस ली. वह 81 वर्ष की थीं. उनके एक काव्य और कथा–साहित्य ‘नटी नवनीता’ के लिये उन्हें वर्ष 1999 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

  • आज से महानगर में 25वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

    25वां कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का शुक्रवार से महानगर में आगाज होगा. नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में फिल्मों से जुड़ीं दे‌श-विदेश की हस्तियां शिरकत करेंगी, जिसमें अमिताभ बच्चन, उनकी पत्नी जया बच्चन, अभिनेता शाहरुख खान, फिल्म निर्देशक महेश भट्ट, अभिनेत्री राखी गुलजार और बांग्ला फिल्म की अभिनेत्री माधवी मुखर्जी उपस्थित रहेंगे.

  • केंद्र पर आरोप लगाने के पहले अपने गिरेबान में झांकें ममता बनर्जी : कैलाश विजयवर्गीय

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा केंद्र सरकार द्वारा जेईई की परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी के साथ गुजराती में आयोजित करने तथा बांग्ला भाषा सहित क्षेत्रीय भाषा नहीं करने पर आलोचना की थी. गुरुवार को भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ममता बनर्जी पर पलटवार किया है.

  • तीव्र हो सकता है चक्रवात ‘बुलबुल', बंगाल की तरफ बढ़कर मचा सकता है तबाही

    भुवनेश्वर/कोलकाता : बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान अगले 24 घंटे में खतरनाक रूप ले सकता है. मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह ओडिशा से होते हुए पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों की तरफ बढ़ने वाला है. भुवनेश्वर मौसम केंद्र के निदेशक एच आर बिश्वास के मुताबिक सात किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा चक्रवात ‘बुलबुल'' फिलहाल पश्चिम बंगाल में सागर द्वीप से 830 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में और ओडिशा के पारादीप से 730 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर है.

  • राज्य में डेंगू का कहर जारी, सैकड़ों बीमार, हावड़ा, बागुइहाटी व नैहाटी में डेंगू से मौत

    कोलकाता : महानगर और आस-पास के इलाकों में डेंगू का कहर जारी है. मंगलवार रात से लेकर बुधवार तक डेंगू से हावड़ा, कोलकाता के बागुइहाटी और उत्तर 24 परगना के नैहाटी में मौत हुई है.बागुइहाटी के अश्विनीनगर में बुधवार को डेंगू से महिला पुलिस कांस्टेबल रुनु विश्वास की मौत हो गयी. संतान को जन्म देने के महज 11 दिन बाद रुनु की मौत हो गयी. जन्म लेने के 11 दिन बाद ही शिशु के िसर से मां का साया उठ गया.

  • भाटपाड़ा नगरपालिका में फिर तृणमूल को बहुमत

    कोलकाता : राज्य की भाटपाड़ा नगरपालिका में 12 पार्षद भाजपा का साथ छोड़ कर बुधवार को दोबारा तृणमूल में शामिल हो गये. इसी के साथ यहां फिर तृणमूल कांग्रेस बहुमत में आ गयी है.

  • बांग्ला सहित अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी हो प्रश्नपत्र - ममता

    कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब जेइइ मेंस में क्षेत्रीय भाषाओं में प्रश्नपत्र की मांग की है. उन्होंने कहा है कि यदि ऐसा नहीं होता, तो तीव्र आंदोलन छेड़ा जायेगा. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करके कहा था कि जेइइ मेंस 2020 की परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी के अलावा अब गुजराती में भी होगी. उन्होंने कहा था कि विकल्प केवल इन तीन भाषाओं में ही क्यों हो?

  • विज्ञान महोत्सव का लाभ नहीं उठा रही बंगाल सरकार : विजयवर्गीय

    कोलकाता : भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव को लेकर राज्य सरकार की उदासीनता पर कटाक्ष किया है. श्री विजयवर्गीय बुधवार को विश्व बांग्ला कंवेंशन सेंटर में भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में कृषि वैज्ञानिकों के साथ किसानों के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और खेती के क्षेत्र में विज्ञान की भूमिका व महत्व पर प्रकाश डाला. श्री विजयवर्गीय ने प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि कोलकाता में अंतरराष्ट्रीय स्तर का विज्ञान महोत्सव का आयोजन हो रहा है.

  • बेनियापुकुर: चाइनीज मांजा बेच रहा दुकानदार गिरफ्तार

    कोलकाता : महानगर में चाइनीज मांजा से होनेवाले नुकसान के बाद कोलकाता पुलिस की तरफ से इसकी बिक्री पर रोक लगाने के बावजूद महानगर में कई दुकानदार धड़ल्ले से इसकी बिक्री कर रहे हैं.

  • बैंक के ग्राहक को टारगेट करनेवाला महाराष्ट्र गैंग का प्रमुख आरोपी गिरफ्तार

    कोलकाता : महानगर के बैंकों में जाकर रुपये निकाल रहे ग्राहकों से दोस्ती कर उनके रुपये गिनने के बहाने हाथ की सफाई के जरिये मोटी रकम गायब कर देनेवाले प्रमुख आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपी का नाम गुलाम हुसैन मल्लिक इरानी है. वह महाराष्ट्र का रहनेवाला है.

  • ममेरी बहन को जख्मी कर रुपये लेकर भागी युवती

    कोलकाता : एक युवक को साथ लेकर अपने ही ममेरी बहन के घर में घुसकर धारदार हथियार से उसे लहूलुहान करने के बाद तिजोरी से मोटी रकम व लाखों के गहने लेकर एक युवती फरार हो गयी.

  • पांच जगहों पर सबवे बनाने की योजना

    कोलकाता : दमदम रोड और जेसोर रोड पर रोजाना होनेवाले ट्रैफिक जाम की समस्याओं से निजात के लिए अंडरपास (सबवे) बनाने को लेकर विचार किया जा रहा है. इसे लेकर बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दक्षिण दमदम नगरपालिका और साथ ही दमकल मंत्री को भी प्रस्ताव भेजा गया है. इस प्रस्ताव पर बातचीत चल रही है.

  • आज से बंगाल में गुटखा और पान मसाला पर प्रतिबंध

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में गुरुवार से गुटका व पान मसाला पर प्रतिबंध लागू हो जायेगा. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने 25 अक्तूबर को अधिसूचना जारी कर सात नवंबर 2019 से एक साल तक गुटका व पान मसाला के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी.

  • राज्यपाल ने कहा ममता सरकार से मेरी कोई लड़ाई नहीं

    कोलकाता : राज्यपाल व विश्वविद्यालयों के चांसलर जगदीप धनखड़ ने कहा कि देश का भविष्य गढ़ने में शिक्षा व शिक्षकों की बड़ी भूमिका है. शिक्षक के पास विद्यार्थियों के दिमाग को ट्रांसफोर्म करने की अद्भुत क्षमता है. शिक्षक का योगदान हर विद्यार्थी को जीवन के अंतिम पड़ाव तक याद रहता है. शिक्षा के विकास के लिए केेंद्र व राज्य सरकार को मिल कर काम करना चाहिए. तभी एकेडमिक संस्थानों का परिवेश स्वस्थ रह सकता है.

  • श्रम मंत्री के हस्तक्षेप से बीएसएनएल के कैजुअल सुरक्षाकर्मियों की मांगें पूरी

    बीएसएनल में कार्यरत कैजुअल सुरक्षाकर्मियों का विवाद अंततः राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक के हस्तक्षेप से इनकी समस्या का समाधान हो गया. आसनसोल तृणमूल नॉर्थ ब्लॉक अध्यक्ष उत्पल सिन्हा के नेतृत्व में बीएसएनएल के महाप्रबंधक पीके महापात्रा के साथ हुई बैठक में कैजुअल सुरक्षाकर्मियों की मांग मान ली गयी.

  • बांग्ला सहित अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी हो प्रश्नपत्र

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब जेइइ मेंस में क्षेत्रीय भाषाओं में प्रश्नपत्र की मांग की है. उन्होंने कहा है कि यदि ऐसा नहीं होता, तो तीव्र आंदोलन छेड़ा जायेगा. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करके कहा था कि जेइइ मेंस 2020 की परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी के अलावा अब गुजराती में भी होगी. उन्होंने कहा था कि विकल्प केवल इन तीन भाषाओं में ही क्यों हो?

  • मानव संसाधन मंत्रालय करे हस्तक्षेप

    कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व भाजपा के राज्यसभा के सांसद डॉ स्वपन दासगुप्ता दोनों ही विरोधी राजनीतिक विचाराधारा का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन जेइइ की परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी के साथ गुजराती भाषा में कराये जाने के निर्णय पर डॉ दासगुप्ता ने मुख्यमंत्री के साथ सुर में सुर मिलाकर इस निर्णय का विरोध किया है. डॉ स्वपन दासगुप्ता ने ट्वीट किया: यह गलत है. यदि अंग्रेजी और हिंदी के अतिरिक्त गुजराती को जेइइ के लिए अनुमति दी जाती है,तो अन्य क्षेत्रीय भाषाओं को क्यों शामिल नहीं किया गया.

  • ग्राहकों के बैंक खाते से फर्जी पैसा निकासी के मामले में पटना से दो आरोपी गिरफ्तार

    ग्राहकों के बैंक अकाउंट से फर्जी तरह से पैसे निकालने के मामले में साईबर थाना पुलिस ने पटना (बिहार) के बेऊर थाना अंतर्गत बाईपास के नजदीक बिहार डिजिटल वर्ल्ड के पास से गिरफ्तार पटना निवासी राजा राम और आशीष कुमार को बुधवार को आसनसोल सीजेएम अदालत में पेश किया. दोनों को गिरफ्तारी के बाद पटना अदालत में पेश कर 48 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाकर आसनसोल अदालत में पेश किया गया.

  • कांग्रेस-वाममोर्चा एक साथ करेंगे आंदोलन, 30 से होगा आगाज

    केंद्र और राज्य सरकार को हटाना है, तो केवल चुनाव ही नहीं, आंदोलन के मैदान में भी कंधा से कंधा मिलाकर लड़ना होगा. ऐसा करने पर ही आम लोगों के बीच कांग्रेस व वाममोर्चा के गठबंधन को मान्यता मिलेगी. इस बात पर दोनों दलों में सहमति बन गयी है. लिहाजा राज्य में विधानसभा की तीन सीटों के लिए होनेवाले उपचुनाव में गठबंधन एकजुट होकर लड़ेगा. अब आंदोलन भी एकसाथ होगा. इसका आगाज 30 नवंबर से होगा, जब प्रदेश में कांग्रेस व वाममोर्चा मिलकर 283 किलोमीटर लंबा लांग मार्च करेंगे. यह आंदोलन दक्षिण बंगाल में चितरंजन से शुरू होकर नवान्न तक पहुंचेगा.

  • बंगाल विज्ञान महोत्सव से ममता के मंत्री-अधिकारी रहे दूर, भड़के बाबुल सुप्रियो

    केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मामलों के राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव, 2019 में पश्चिम बंगाल के मंत्रियों और अधिकारियों के शामिल नहीं होने पर कड़ी आलोचना की. कहा, बंगाल में राजनीति प्रदूषण फैलाने वाला सबसे बड़ा कारक है.

  • JEE परीक्षा गुजराती में भी कराने के फैसले का ममता ने किया विरोध, भाजपा सांसद ने भी दिया साथ

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व भाजपा के राज्यसभा के सांसद डॉ स्वपन दासगुप्ता दोनों ही विरोधी राजनीतिक विचाराधारा का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन JEE की परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी के साथ गुजराती भाषा में कराये जाने के निर्णय पर डॉ दासगुप्ता ने मुख्यमंत्री के साथ सुर में सुर मिलाकर इस निर्णय का विरोध किया है.

  • 7,000 करोड़ का बैंक फ्रॉड मामला : कोलकाता, पटना समेत 190 स्थानों पर सीबीआइ की रेड, इनके खिलाफ हुआ केस दर्ज

    नयी दिल्ली : सीबीआइ ने 7,000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी मामले में 42 नये केस दर्ज कर मंगलवार को देश भर में 190 स्थानों पर छापे मारे. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआइ की टीमों ने आरोपियों के ठिकानों से साक्ष्य इकट्ठे करने और उनसे पूछताछ करने के लिए 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में एक साथ छापेमारी की. इस कार्रवाई में एजेंसी के एक हजार अधिकारी शामिल थे. इस लिहाज से इस वर्ष यह छापे की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

  • विज्ञान के साथ फटाफट संस्कृति की सोच सही नहीं : प्रधानमंत्री

    इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2019 का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम फटाफट युग में जी रहे हैं. इसका मानों ज्वर चढ़ा हुआ है. दो मिनट में नूडल और 30 मिनट में हमें पिज्जा चाहिए. लेकिन विज्ञान के साथ फटाफट संस्कृति की सोच सही नहीं है.

  • कोलकाता समेत 190 स्थानों पर सीबीआइ की रेड

    सीबीआइ ने 7,000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी मामले में 42 नये केस दर्ज कर मंगलवार को देश भर में 190 स्थानों पर छापे मारे. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआइ की टीमों ने आरोपियों के ठिकानों से साक्ष्य इकट्ठे करने और उनसे पूछताछ करने के लिए 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में एक साथ छापेमारी की. इस कार्रवाई में एजेंसी के एक हजार अधिकारी शामिल थे. इस लिहाज से इस वर्ष यह छापे की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

  • सीएम की घोषणा से संतुष्ट नहीं हैं राज्य के शिक्षक

    नेताजी इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी व सरकारी अनुदान प्राप्त कॉलेज व विश्वविद्यालयों के शिक्षकों के लिए वर्ष 2020 से संशोधित यूजीसी वेतनमान लागू करने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने स्टेडियम में बैठे लगभग 15,000 शिक्षकों को तीन प्रतिशत इनक्रीमेंट के हिसाब से वर्ष 2016, 2017, 2018, 2019 का बकाया देने की घोषणा कर उन्हें लुभाने की कोशिश की. लेकिन इसका बहुत ज्यादा असर पड़ता नहीं दिख रहा. राज्य के अ

  • मां की पुण्यतिथि के दिन झुलस कर बेटी की मौत

    मां की पुण्यतिथि के दिन ही कमरे में अचेत होकर झुलस जाने से बेटी की मौत हो गयी. घटना सरसुना इलाके के सरकार हाट लेन में एक अपार्टमेंट में सोमवार देर रात तीन बजे के करीब की है. मृतका का नाम गौतमी बरुआ (26) बताया गया है. कमरे से अचेत हालत में उसे विद्यासागर स्टेट जनरल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया.

  • रवींद्र सरोवर में छठ पूजा से नहीं मरीं मछलियां

    कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने रवींद्र सरोवर में छठ पूजा के दौरान प्रदूषण से जीव-जंतुओं के मरने के पर्यावरणविदों के आरोप को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि पर्यावरणविदों को वास्तविकता को ध्यान में रख कर काम करना चाहिए. कोलकाता नगर निगम में मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए श्री हकीम ने कहा

  • मेहमान पक्षियों के आने से पहले सांतरागाछी झील की सफाई शुरू

    मेहमान पंक्षियों के आने से पहले सांतरागाछी झील की सफाई शुरू कर दी गयी है. मंगलवार को निगम की ओर से सफाई अभियान शुरू किया गया है, लेकिन इस कार्य में काफी देर हो गयी. झील की साफ-सफाई पूरी होने में करीब एक महीना लग जायेगा.

  • धारा 144 के नाम पर हर वक्त सभा रोकी नहीं जा सकती : हाइकोर्ट

    पार्श्व शिक्षकों द्वारा दायर मामले की सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाइकोर्ट ने राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमेशा धारा 144 के नाम पर सभा को रोका नहीं जा सकता. पार्श्व शिक्षकों की सभा के संबंध में याचिकाकर्ताओं को बुधवार सुबह 11 बजे पुलिस उपायुक्त के साथ बातचीत करके सभा की अवधि व लोगों की संख्या बताने का निर्देश न्यायाधीश देवांशु बसाक ने दिया है.

  • बंगाल के 52 शहरी निकायों के खुले में शौच मुक्त होने की अब तक नहीं हुई घोषणा: दुर्गा शंकर

    पूरे देश में 4372 शहरी निकाय हैं, जिनमें से 4320 खुले में शौच मुक्त घोषित हो किये जा चुके हैं. लेकिन अब तक बंगाल के 52 शहरी निकायों के खुले में शौच मुक्त की घोषणा नहीं हुई है. ये बातें मंगलवार को केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहीं.

  • कॉलेज व विवि शिक्षकों को मिलेगा संशोधित वेतनमान

    राज्य के सरकारी और सरकारी अनुदानप्राप्त कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों के शिक्षकों को अगले साल एक जनवरी से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) का संशोधित वेतनमान मिलेगा. राज्य सरकार इसके लिए एक हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च वहन करेगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • पुरुलिया के एसपी आकाश मेघारिया का तबादला

    राज्य सरकार ने मंगलवार को कई आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. राज्य सरकार की अधिसूचना के मुताबिक, पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक आकाश मेघारिया को राज्य पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का अधीक्षक बनाया गया है. वहीं पुरुलिया जिले के नये एसपी का दायित्व एस सेल्वामुरुगन को दिया गया है.

  • राज्य के कई जिलों में नौ को भारी बारिश की आशंका

    बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के क्षेत्र के मजबूत होकर चक्रवाती तूफान का रूप लेने से पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में नौ नवंबर को भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • पश्चिम बंगाल में सात नवंबर से गुटखा उत्पादन, बिक्री पर पाबंदी

    पश्चिम बंगाल सरकार गुटखा और तंबाकू या निकोटिन वाले पान मसाला के उत्पादन और बिक्री पर बृहस्पतिवार से एक साल के लिए प्रतिबंध लगायेगी.

  • खड़गपुर उपचुनाव : तृणमूल कांग्रेस व कांग्रेस के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

    25 नवंबर को खड़गपुर (सदर) विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप सरकार और वाममोरचा समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी चितरंजन मंडल ने नामाकंन किया. सोमवार को खड़गपुर शहर के महकमा शासक कार्यालय में दोनों अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र भरने पहुंचे.

  • एनआरसी पर भाजपा और तृणमूल कर रही राजनीति : सलीम

    माकपा के पोलित ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद सलीम ने फोन पर कहा कि एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं. उन्होंने कहा कि सारधा व नारद कांड से बचने के लिए मुख्यमंत्री अपने भतीजे अभिषेक बंद्योपाध्याय व पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को बचाने के लिए एनआरसी के खेल में भाजपा के साथ शामिल हैं.

  • रोजवैली: पुलिस उपायुक्त वकार रजा से सीबीआइ ने की पूछताछ

    रोजवैली मामले में पूर्व सीआइडी अधिकारी व वर्तमान में कोलकाता पुलिस के उपायुक्त (पोर्ट) वकार रजा से सीबीआइ की टीम ने सोमवार को घंटों पूछताछ की.

  • वित्तीय संकट में देश, बंगाल में हालत और बदतर : कांग्रेस

    महिला कांग्रेस अध्यक्ष तथा प्रवक्ता सुष्मिता देव का कहना है कि देश वित्तीय संकट की स्थिति से गुजर रहा है. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भले ही भाजपा राष्ट्रवाद की आड़ में इस मुद्दे को छिपाने की कितनी भी कोशिश क्यों न करे, कांग्रेस इस मुद्दे को दरकिनार नहीं करने देगी. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, विधान भवन में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में स्थिति और भी बदतर है.

  • हफ्तेभर तक बंगाल में ठंड के आसार नहीं

    कोलकाता समेत पूरे राज्य में सोमवार से ठंड की शुरुआत होने की संभावना थी, लेकिन बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बनने की वजह से फिलहाल एक सप्ताह तक के लिए ठंड का प्रभाव नहीं दिखेगा. सोमवार को मौसम विभाग के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से इस बारे में जानकारी दी गयी है.

  • भारी बारिश की संभावना

    मौसम विभाग की ओर से राज्य में फिर से आधी और बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है. हफ्ते के आखिर में राज्य में फिर से बारिश की संभावना है.

  • खाली पड़ी जमीन में हड्डियां मिलने से हड़कंप

    हरिदेवपुर इलाके में खाली पड़ी जमीन पर एक प्लास्टिक के बैग से बाहर निकल कर बिखरी हड्डियां मिलने से हड़कंप मच गया. घटना सत्येन पार्क में सोमवार सुबह 11 बजे के करीब की है. इलाके के लोगों का कहना है कि खाली पड़ी जमीन पर कंस्ट्रक्शन काम शुरू करने के पहले सोमवार को कुछ श्रमिक जमीन की सफाई कर रहे थे.

  • कश्मीर से वापस आये बंगाल के 133 श्रमिक

    जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में काम कर रहे 138 श्रमिक जम्मू तवी एक्सप्रेस से सोमवार को कोलकाता पहुंचे. इनमें पांच असम के हैं तथा बाकी पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं. मेयर और शहरी विकास मामलों के मंत्री िफरहाद हकीम ने कोलकाता रेलवे स्टेशन पर मजदूरों का स्वागत किया.

  • अयोध्या मामले में अपडेट देगा अयोध्याफैक्ट्स.ओआरजी

    भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के रिटायरमेंट (17 नवंबर) से पहले अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. इस मामले पर मुख्य न्यायाधीश गोगोई की अगुवाई वाली पांच जजों की संविधान बेंच फैसला सुना सकती है. इस फैसले के पहले अयोध्या मामले के जुड़े ऐतिहासिक तथ्यों की जानकारी आम लोगों को उपलब्ध करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक समर्थित संगठनों द्वारा अधोध्याफैक्ट्स. ओआरजी वेबसाइट लां

  • बेगूसराय से हावड़ा पहुंचे होटल मालिक लापता

    बेगूसराय से कोलकाता पहुंचे एक होटल मालिक रहस्यमय ढंग से लापता हो गये हैं. लापता वृद्ध का नाम श्याम नंदन सिंह (68) है. वह बेगूसराय जिले के हाथीदह थाना अंतर्गत रामदिरी गांव के रहने वाले हैं. स्थानीय थाने के अलावा हावड़ा जीआरपी में भी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी गयी है.

  • भाजपा के दिये चेक को बैंक ने बताया अवैध

    वीरभूम जिले के नानूर के भाजपा कर्मी स्वरूप गोराई की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस घटना के बाद भाजपा द्वारा मृत भाजपा कर्मी की पत्नी को पांच लाख रुपये का एक चेक दो दिन पहले सौंपा गया था. इस चेक को लेकर सोमवार सुबह स्वरूप गोराई की पत्नी चायना गोराई बैंक पहुंची, जहां बैंक के अधिकारी ने बताया कि यह चेक वैध नहीं है.

  • सप्ताह में सात दिन खुली रह सकती हैं शराब की दुकानें

    पश्चिम बंगाल के मदिरा प्रेमी लोगों के लिए खुशखबरी है. राज्य सरकार अब हफ्ते में सातों दिन शराब