• हावड़ा के एक कॉलेज में राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ को दिखाये गये काले झंडे

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हावड़ा जिले के लिलुआ के एक कॉलेज में तृणमूल कांग्रेस के कथित सदस्यों ने काले झंडे दिखाये. राज्यपाल कॉलेज में एक कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे. तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां थामे हुए थे, जिनपर लिखा था, ''राज्यपाल शर्म करो.''

  • पश्चिम बंगाल : चुनावों से पहले कैब को लेकर भाजपा के खिलाफ माहौल बनायेगी तृणमूल कांग्रेस

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में हालिया उपचुनाव में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रचार कर जीत हासिल करने से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस की निगाहें अब 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के मुद्दे पर भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने पर टिकी हैं. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि पार्टी चुनाव के दौरान विवादित विधेयक के खिलाफ प्रचार पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसे पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने ‘दूसरा स्वतंत्रता संग्राम’ करार दिया है.

  • बंगाल में बंद पड़े एयरपोर्ट का नवीकरण करेगी सरकार : ममता बनर्जी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार राज्य में बंद पड़े हवाई अड्डों का नवीकरण कर छोटे विमानों के संचालन के लिए उन्हें उपयोग में लायेगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को बताया कि सभी मुख्यालयों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर 27 हेलीपैड बनाये गये हैं.

  • कार्ट्रिज रीफिलिंग पर प्याज का उपहार!

    देशभर में प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ रखा है. कोलकाता में जहां प्याज की कीमत 130 रुपये प्रति किलो पहुंच गयी है, तो वहीं पणजी में इसकी कीमत 165 रुपये है, जो अब तक प्याज की कीमत का सबसे उच्च स्तर है. हालांकि, देश के कुछ हिस्सों से कहीं-कहीं प्याज 180 रुपये किलो भी बिकी है.

  • गंगासागर मेले में उपलब्ध रहेगी एयर एंबुलेंस सेवा

    महानगर से गंगासागर मेला के बीच हेलीकॉप्टर सेवा पहले ही शुरू हो गयी है. अब गंगासागर आनेवाले पुण्यार्थियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने इस बार एयर एंबुलेंस सेवा शुरू करने का फैसला किया है.

  • केंद्र की नीतियों से चरमरायी अर्थव्यवस्था : ममता

    केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है. कल-कारखाने बंद हो रहे हैं. उद्योगपति देश छोड़कर जा रहे हैं. राजनीतिक फायदे के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. देश में बेरोजगारी 40 प्रतिशत बढ़ी है. प्याज की कीमत 140 रुपये प्रति किलो पहुंच गयी है.

  • एसटी-एससी के लिए अलग-अलग आयोग बनाने संबंधी विधेयक जल्द होगा पेश

    बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के कल्याण के लिए दो नये आयोग गठित करने की घोषणा पहले ही कर दी थी. अब आयोग के गठन को लेकर राज्य सरकार इस संबंध में बहुत जल्द विधानसभा में विधेयक पेश किया जायेगा.

  • अर्द्धनग्न अवस्था में मिली दिव्यांग युवती

    बागुईहाटी थाना की पुलिस ने न्यूटाउन तीन कोना मोड़ से अर्द्धनग्न अवस्था में 27 वर्षीय एक दिव्यांग युवती को बरामद किया. पुलिस ने उसे तत्काल गंभीर हालत में विधाननगर अस्पाल में भर्ती कराया है. पुलिस के अनुसार युवती दिव्यांग है. पुलिस को आशंका है कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है, हालांकि पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है.

  • उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर फिलहाल बंद नहीं होंगी बसें

    वेस्ट बंगाल बस व मिनी बस ओनर्स एसोसिएशन ने सोमवार से उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर बसें नहीं चलाने के निर्णय को वापस ले लिया है. शुक्रवार को बस मालिकों व एसोसिएशन के साथ परिवहन विभाग के आला अधिकारी की बैठक हुई. इस बैठक के बाद संगठन ने उक्त रूटों पर सोमवार से बसों को चला

  • आसनसोल-पटना के बीच विशेष ट्रेन

    यात्रियों की भीड़ को दूर करने के लिए पूर्व रेलवे ने आसनसोल और पटना के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. 03509, आसनसोल-पटना स्पेशल सुबह 7.55 बजे आसनसोल से रवाना होगी और दोपहर 2.05 में पहुंचेगी. यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार (16 दिसंबर और 27 जनवरी के बीच) को खुलेगी.

  • सोशल मीडिया में भी प्याज की धूम

    प्याज की महंगाई ने सोशल मीडिया में भी इसका भाव बढ़ा दिया है. दिनभर लोगों के बीच तरह-तरह के ऐसे जोक्स पहुंच रहे हैं, जिनके केंद्र में प्याज है. प्याज की कीमत का संकेत करते वीडियाे आदि भी खूब वायरल हो रहे हैं. एक वीडियाे में एक ऑटो सवार ऑटोवाले को किराये में बड़े-बड़े प्याज देता दिख रहा है.

  • मुख्यमंत्री के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत को तैयार हूं : राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि सरकार और राजभवन के बीच जारी विवाद को खत्म करने के लिए वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार हैं. राज्य विधानसभा में धनखड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘बातचीत ही एक मात्र रास्ता है.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत को तैयार हूं : राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि सरकार और राजभवन के बीच जारी विवाद को खत्म करने के लिए वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार हैं. राज्य विधानसभा में धनखड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘बातचीत ही एक मात्र रास्ता है. मैं मुख्यमंत्री के साथ राज भवन या नबना (प्रदेश सचिवालय) कहीं भी किसी भी मुद्दे पर बातचीत को तैयार हूं.''

  • विस में राज्यपाल के लिए प्रवेश द्वार बंद मिला, बिफरे धनखड़

    राज्य विधानसभा परिसर में गुरुवार को उस वक्त एक नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला, जब वहां पहुंचे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को विधानसभा के बाहर इंतजार करना पड़ा. दरअसल, राज्यपाल के प्रवेश के लिए निर्दिष्ट गेट बंद था और अध्यक्ष तथा कर्मचारी वहां नहीं पाये गये.

  • सीएम पर फेसबुक पोस्ट के बाद शिक्षक गिरफ्तार

    फेसबुक पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुसलमीन (मिम) के नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बुधवार की रात को मिम नेता मतिउर रहमान को उनके गांव खानपुर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी चांचल के एक मदरसा में शिक्षक हैं.

  • हर लड़ाई लड़ने को तैयार है राज्य सरकार

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर राज्य में समानांतर सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा में बिल पेश करने से पहले राज्यपाल ने उसे अनुमति नहीं दी, जबकि यह कोई पूर्ण बिल नहीं था. ऐसा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ''लड़ाई लड़ेगी''.

  • बंगाल सरकार पर गौ तस्करी में शामिल लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया

    लोकसभा में गुरुवार को भाजपा के एक सांसद ने आरोप लगाया किपश्चिम बंगाल में गौ तस्करी की घटनाएं काफी बढ़ रही है और प्रदेश सरकार गौ तस्करी में शामिल लोगों को संरक्षण दे रही है.

  • नये साल में सड़कों पर दिखेगी विमेन पेट्रोलिंग टीम

    महानगर में इन दिनों महिलाओं के प्रति बढ़ते छेड़खानी, टोंटिंग व अश्लील हरकत के मामलों को देखते हुए कोलकाता पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को और भी प्रमुखता देते हुए महिला पेट्रोलिंग टीम को सड़कों पर उतारने जा रही है. यह टीम 24 घंटे महिलाओ‍ं की सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी.

  • भाटपाड़ा : अविश्वास प्रस्ताव के पहले हुई जम कर बमबाजी

    उत्तर 24 परगना जिले की भाटापाड़ा नगरपालिका में शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली है. पालिका के चेयरमैन सौरभ सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. अविश्वास प्रस्ताव के पूर्व इस क्षेत्र में बमबाजी की घटनाएं हुईं.

  • नारद वीडियो में आवजों के नमूनों की जांच रिपोर्ट अदालत में पेश नहीं कर पायी सीबीआइ

    कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को हैरानी जतायी कि सीबीआइ को नारद स्टिंग टेप की फॉरेंसिक जांच का परिणाम अब तक नहीं मिला है. हालांकि, इसे अमेरिका भेजे हुए एक साल गुज़र गया है.

  • युवती का जला शव मिला दुष्कर्म की आशंका, पहचान नहीं

    हैदराबाद के गैंगरेप के बाद हत्या और शव को जला देने के मामले की तरह ही मालदा जिले में युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना सामने आयी है. बरामद शव को देखकर आशंका व्यक्त की जा रही है कि दुष्कर्म के बाद युवती को केरोसिन डालकर जलाया गया है. हालांकि खबर लिखे जाने तक युवती की पहचान नहीं हो सकी थी.

  • सरकारी स्टॉल से 20 किलो प्याज चोरी की अफवाह, पुलिस परेशान

    महानगर में राज्य सरकार के एक सरकारी स्टॉल “सुफल बांग्ला” से 20 किलो प्याज की चोरी होने की अफवाह उड़ने से पुलिस काफी परेशान रही. घटना फूलबागान थाना क्षेत्र के कांकुड़गाछी इलाके की है. बताया जाता है कि यह राज्य सरकार का सरकारी स्टॉल है, जहां 59 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज की बिक्री होती है.

  • महानगर में ठंड ने दी दस्तक

    महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि गुरुवार मौसम का सबसे शीतलतम दिन रहा. गुरुवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान गिरकर 15.9 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा.

  • उत्तर कोलकाता के 27 रूटों‍ पर सोमवार से नहीं चलेंगी बसें

    उत्तर कोलकाता के 27 रूटों पर सोमवार से बसें नहीं चलेंगी. बस मालिकों का आरोप है कि टाला ब्रिज के बंद होने से बसों को काफी घूम कर गंतव्य जाना पड़ रहा है, लेकिन किराया पहले वाला ही है, जिस कारण उनकी लागत बढ़ गयी है और आय कम हो गयी है. इस वजह से उन्हें बसों को चलाने में परेशानी हो रही है.

  • घर लौट रही टॉलीवुड अभिनेत्री इंद्राणी मुखोपाध्याय पर आपत्तिजनक टिप्पणी

    विधाननगर उत्तर थानांतर्गत साल्टलेक के सीए ब्लॉक में अपने घर लौट रही टॉलीवुड अभिनेत्री इंद्राणी मुखोपाध्याय की कार का पीछा कर कुछ मनचलों ने उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. उन्होंने थाने में घटना की शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने का समय है न कि धार्मिक मुद्दों पर : ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की राजग सरकार पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि आर्थिक सुस्ती के दौर से गुजर रहे देश के लिए ‘बांटो और राज करो की नीति'' ठीक नहीं होगी. यहां एक कार्यक्रम में तृणमूल प्रमुख ने कहा कि ‘हिंदू-मुस्लिम'' मुद्दों को उठाने के बजाय यह समय देश में आर्थिक चिंताओं को दूर करने का है.

  • विधानसभा में राज्यपाल के लिए प्रवेश द्वार बंद मिलने पर धनखड़ ने तृणमूल सरकार पर बोला हमला

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा परिसर में बृहस्पतिवार को उस वक्त एक नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला, जब वहां पहुंचे राज्यपाल को विधानसभा के बाहर इंतजार करना पड़ा.

  • बड़ाबाजार से 26.46 लाख की हवाला राशि जब्त, एक गिरफ्तार

    हावड़ा से 26.46 लाख रुपये की हवाला राशि के साथ बड़ाबाजार पहुंचे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बड़ाबाजार थाने की पुलिस को आरोपी आनंद कुमार पारुई (50) को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. वह हावड़ा के बागनान का रहनेवाला है.

  • क्या ममता के राज में हिंदुओं को बंगाल में रहने का अधिकार नहीं

    मटियाबुर्ज में आरएसएस के कार्यकर्ता वीर बहादुर सिंह को गोली मारने के खिलाफ महानगर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज और गिरफ्तारी की भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

  • बंगाल में संवैधानिक संकट, लोकतंत्र खतरे में : मुकुल

    कलकत्ता विश्वविद्यालय में राज्यपाल के अपमान पर भाजपा की केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यपाल एक संवैधानिक पद है. राज्यपाल बंगाल के प्रशासनिक प्रधान हैं. राज्यपाल के साथ विवाद संवैधानिक संकट है.

  • हिंदू जागरण मंच के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प, 65 से अधिक गिरफ्तार

    मटियाबुर्ज में आरएसएस के कार्यकर्ता वीर बहादुर सिंह को गोली मारने की घटना के विरोध और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग पर सियालदह में बुधवार को रैली निकालने के दौरान उसे रोकने पर हिंदू जागरण मंच के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प हो गयी. इससे मध्य कोलकाता में ट्रैफिक जाम हो गया.

  • 15 दिसंबर के बाद पड़ने लगेगी कड़ाके की ठंड

    महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा. गौरतलब है कि अब तक मंगलवार यानी तीन दिसंबर को मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा.

  • भारत में आनेवाले रोमानियाई व तुर्की नागरिकों के आंकड़े जुटा रही पुलिस

    महानगर में ग्राहकों के अकाउंट से रुपये निकाल लेने के मामले में जुड़े विदेशी नागरिकों की तस्वीर दिल्ली की एटीएम से मिलने के बाद कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड की टीम अब भारत आनेवाले रोमानियाई व तुर्की नागरिकों के आंकड़े जुटा रही है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक महानगर में एटीएम स्किमिंग का मामला इसी वर्ष अप्रैल से शुरू हुआ है.

  • राज्यपाल के पहुंचने पर नदारद रहे सीयू के सभी प्रशासनिक अधिकारी

    बुधवार को कलकत्ता विश्वविद्यालय परिसर में सीनेट की बैठक में शामिल होने आये राज्यपाल जगदीप धनखड़ का स्वागत करने के लिए वाइस चांसलर, प्रो वाइस चांसलर से लेकर एक भी प्रशासनिक अधिकारी नजर नहीं आया. सभी अधिकारियों के कक्ष बंद नजर आये. हालांकि बुधवार को कोई अवकाश नहीं था,

  • कुर्सी की लड़ाई ने मुसीबत बढ़ायी

    लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही उत्तर 24 परगना का बैरकपुर संसदीय क्षेत्र दबदबा व राजनीतिक लड़ाई के लिए चर्चा में रहा. बैरकपुर संसदीय सीट पर गेरुआ रंग चढ़ने के बाद से भाटपाड़ा नगरपालिका भी भाजपा के कब्जे में आयी, लेकिन तब से लेकर शुरू राजनीति लड़ाई के कारण आज तक वहां की जनता परेशानियों में जिंदगी गुजार रही है.

  • 15 वर्ष पुराने वाहनों के खिलाफ क्या हुई कार्रवाई ?

    राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने पुलिस व परिवहन विभाग से राज्य में 15 वर्ष पुराने वाहनों के खिलाफ हुई कार्रवाई के संबंध में रिपोर्ट पेश करने को कहा था, लेकिन पुलिस व परिवहन विभाग इस संबंध में कोई आंकड़ा पेश नहीं कर पायी. मुख्य सचिव ने दोनों विभागों से पूछा है कि अब तक मेट्रोपॉलिटन क्षेत्रों में कितने वाहनों को जब्त किया गया है, उनको स्क्रैप किया गया है या नहीं.

  • फर्जी दस्तावेज बना कर ठगी करनेवाला गिरफ्तार

    उत्तर 24 परगना जिले के स्वरूपनगर इलाके में फर्जी दस्तावेज बना कर लोगों से ठगी करने के आरोप में मंगलवार रात एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति का नाम अलामीन तरफदार है.

  • मैं कोई रबर स्टांप नहीं : राज्यपाल

    तृणमूल कांग्रेस द्वारा विधानसभा की कार्रवाई अचानक स्थगित होने का आरोप राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर लगाये जाने के बाद उन्होंने कहा कि ‘न तो वह रबड़ स्टांप’ हैं और न ही पोस्ट ऑफिस’ हैं.

  • बंगाल ने मिश्र को दिया 800 टन प्याज का ऑर्डर

    राज्य सरकार ने मिस्र से 800 टन प्याज के आयात के लिये नेफेड को आदेश दिया है. राज्य सरकार ने कहा है कि उसे यह खेप दिसंबर अंत तक मिल जानी चाहिये ताकि राज्य में प्याज की उचित दाम पर आपूर्ति की जा सके. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • बिल्ली को तलाशनेवाले को मिलेगा 10 हजार

    उत्तर 24 परगना के बारासात थाने में पेशे से शिक्षिका अपनी पालतू बिल्ली की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने पहुंची. इससे पुलिस कर्मी दंग रह गये. उसने बताया कि वह रोज की तरह ही स्कूल गयी थी. स्कूल से घर लौटने पर देखा कि उनकी पालतू बिल्ली गायब है. काफी देर तक तलाश करने पर भी उसका पता नहीं चला.

  • आर्सेनिक मुक्त पानी मुहैया कराने की तकनीक के प्रति सरकार इच्छुक नहीं

    भूमिगत जल में आर्सेनिक की मौजूदगी के मामले में बंगाल पूरे देश में शीर्ष पर है. राज्य के पूर्वी व पश्चिमी बर्दवान, मालदा, हुगली, नदिया, हावड़ा, मुर्शिदाबाद, उत्तर व दक्षिण 24-परगना जिलों के 83 ब्लाॅकों में पानी में आर्सेनिक की मौजूदगी खतरनाक स्तर तक पहुंच गयी है.

  • बंगाल में संवैधानिक संकट, खतरे में लोकतंत्र : मुकुल राय

    कलकत्ता विश्वविद्यालय में राज्यपाल के अपमान पर भाजपा के केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यपाल एक संवैधानिक पद है.

  • हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, विजयवर्गीय ने पूछा, क्या हिंदुओं को रहने का अधिकार नहीं

    मटियाब्रुज में आरएसएस के कार्यकर्ता बीर बहादुर सिंह को गोली मारने के खिलाफ महानगर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज और गिरफ्तारी की भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

  • पांच दिन से मृत बड़े भाई के शव के साथ घर में थी बहन

    उत्तर 24 परगना जिले के दमदम थानांतर्गत दुर्गानगर बादरा माठ इलाके में मंगलवार को बहुचर्चित रॉबिन्सन स्ट्रीट कांड की छाया देखी गयी. पिछले पांच दिनों से एक बहन अपने मृत भाई के शव को घर में ही रखा था. घर से दुर्गंध आने के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

  • विधेयकों को राज्यपाल की मंजूरी नहीं मिली,विस सत्र दो दिन के लिए स्थगित

    राज्य में मंगलवार को एक अभूतपूर्व घटनाक्रम के तहत विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने सदन की कार्यवाही दो दिन के लिए स्थगित कर दी. कारण, विधानसभा में पेश होने वाले विधेयकों को राज्यपाल जगदीप धनखड़ की मंजूरी नहीं मिली है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन की कार्यवाही पांच दिसंबर तक स्थगित रहेगी. सदन की कार्यवाही छह दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे फिर से शुरू होगी.

  • पूरे देश में नहीं लागू हो पायेगा एनआरसी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) पर भाजपा की बयानबाजी को लेकर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि पूरे भारत में नागरिक पंजी कभी भी एक वास्तविकता नहीं हो सकती, क्योंकि देश में रहनेवाले सभी लोग उसके वैध नागरिक हैं.

  • डेंगू से अब तक राज्य में 27 लोगों की मौत : मुख्यमंत्री

    राज्य सरकार की सकारात्मक पहल के कारण पिछले वर्षों की तुलना में इस साल डेंगू से मरने वालों की संख्या कम हुई है. इस साल अब तक राज्य में डेंगू से 27 लोगों की जान गयी है. डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 44852 है. यह जानकारी मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में दी.

  • घुसपैठियों का पक्ष ले रहीं ममता : विजयवर्गीय

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस) का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा विरोध किये जाने पर पलटवार किया है.

  • मतदाताओं का अनुभव जानने को समीक्षा करायेगा चुनाव आयोग

    तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने के साथ ही चुनाव आयोग ने 2021 में होनेवाले बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव आयोग की ओर मतदाताओं का मिजाज टटोलने के लिए समीक्षा की जायेगी. समीक्षा के जरिये चुनाव के दौरान मतदाताओं का अनुभव जानने की कोशिश की जायेगी.

  • तीन अलग एटीएम में मास्क पहन कर रुपये निकालते दिखे विदेशी

    महानगर के विभिन्न इलाकों में लगातार ग्राहकों के बैंक अकाउंट से 30 से 50 हजार रुपये तक निकाल लिये जाने के मामले में पुलिस को सफलता की पहली कड़ी हाथ लगी है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक अबतक की जांच में पता चला था कि ग्राहकों के अकाउंट से रुपये दिल्ली की विभिन्न एटीएम काउंटरों से निकाले गये हैं.

  • मेट्रो में महिला की तस्वीरें लेने और अपशब्द कहने के आरोप में गिरफ्तार

    मेट्रो में सफर के दौरान एक महिला को आपत्तिनजनक नजरों से देखने व मोबाइल में उसकी तस्वीर कैद करने के आरोप में बहूबाजार थाने की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी का नाम मनोज दत्ता (47) है. वह बेलगछिया इलाके के दमदम रोड का रहनेवाला है.

  • महानगर में फिर छेड़खानी की शिकार हुई युवती

    हाल ही में मध्य कोलकाता के सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के बाहर एक युवती के साथ हुई छेड़खानी के बाद सोमवार रात को फिर से महानगर में एक युवती छेड़खानी की शिकार हुई. घटना लेक इलाके में सोमवार रात 8.30 बजे के करीब की है. बदमाश युवक की हरकतों से परेशान होकर पीड़ित युवती ने डायल 100 पर फोन कर पुलिस से मदद मांगी.

  • राजनीतिक हत्याएं लोकतंत्र के लिए शर्मनाक

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि जब भी वह कभी हिंसा की खबरें सुनते हैं, तो उन्हें दुख होता है. इन खबरों से उनका हृदय लहूलुहान हो जाता है. राजनीतिक हत्याएं लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. लोकतंत्र का मतलब हिंसा नहीं होता. शांति सह-अस्तित्व से ही आ सकती है, राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे की दुश्मन नहीं हो सकतीं. आपस में वह भले प्रतियोगी हो सकते हैं.

  • जिला युवा कांग्रेस ने डॉ रेड्डी को दी श्रद्धांजलि

    बड़ाबाजार जिला युवा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पंकज सोनकर और ज्योति शर्मा (महिला नेत्री) के नेतृत्व मे एमजी रोड स्थित गांधी मूर्ति के पास डॉ प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी गयी. इस दौरान आयोजित प्रार्थना सभा में एक मिनट का मौन रखा गया. पंकज सोनकर ने कहा कि डॉ रेड्डी के गुनहगारों को समाज में रहने का कोई हक नहीं है.

  • एकता का संदेश दे रही फिल्म ‘गॉड ऑफ गॉड्स’

    केवल संकट में नहीं, ईश्वर की खोज सुख व दुःख दोनों स्थिति में की जानी चाहिए. राजयोग के जरिये व्यक्ति ईश्वर से जुड़ कर सभी परिस्थितियों से मुकाबला करने की शक्ति प्राप्त कर सकता है. आज के दाैर में ईश्वर के संबंध में हमारा विश्वास व मान्यताएं बदली हैं.

  • कोलकाता में शुरू हुआ 17वां कल्पनिर्झर अंतरराष्ट्रीय शाॅर्ट फिल्मोत्सव

    कोलकाता में मंगलवार को 17वां कल्पनिर्झर अंतरराष्ट्रीय शाॅर्ट फिल्मोत्सव का उद्घाटन किया गया. मैक्समूलर भवन में फिल्मोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर फिल्म निर्देशक अरिंदम सिल, पैटन के एमडी व फिल्मोत्सव के संरक्षक संजय बुधिया, कोलकाता में जर्मनी के डेपुटी कौंसुल जनरल जार्गेन थमन सकोर्ड,

  • आरोपियों को फांसी देने से क्या कम हो जायेंगे बलात्कार के मामले : अपर्णा सेन

    हैदराबाद में पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के मामले से जहां देश में हर ओर आक्रोश है और आरोपियों को फांसी देने की मांग उठ रही है, वहीं फिल्मकार अपर्णा सेन ने पूछा है कि क्या ऐसा करने से इस तरह के अपराधों में कमी आयेगी. राज्यसभा के कई सांसदों ने मामले के चार आरोपियों को मौत की सजा, लिंचिंग और

  • कोलकाता से अमृतसर की सीधी विमान सेवा शुरू

    एक अरसे से कोलकाता में बसे सिखों तथा पर्यटन में रुचि रखनेवालों की मांग थी कि कोलकाता से अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट होनी चाहिए. अब तक कोलकाता से दिल्ली रुक कर ही जाया अमृतसर जा सकता था, जिससे काफी समय और पैसा बर्बाद होते थे. अब दिसंबर से ही

  • महानगर समेत पूरे राज्य में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस

    राष्ट्रीय गतिशील दिव्यांगजन संस्थान ने दिव्यांगों के आर्ट एंड क्राफ्ट स्कूल में मंगलवार को ‘अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस मनाया. दिव्यांग शब्द का प्रयोग अक्सर व्यक्तिगत कामकाज, शारीरिक कमजोरी, संवेदी हानि, संज्ञानात्मक हानि, बौद्धिक हानि, मानसिक बीमारी और विभिन्न प्रकार की पुरानी बीमारी को शामिल करने के लिए किया जाता है. इस उपयोग को कुछ व्यक्तियों द्वारा दिव्यांगजन के एक चिकित्सा मॉडल के साथ सम्बद्ध रूप में वर्णित किया गया है.

  • ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ के प्रमोशन पर कोलकाता पहुंचे अजय देवगन

    अजय देवगन अपनी आनेवाली फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ के प्रमोशन के लिए कोलकाता पहुंचे. फिल्म का पहला सॉन्ग ‘शंकरा रे शंकरा’ रिलीज हो गया है. फिल्म में अजय देवगन के साथ काजोल भी मुख्य किरदार में हैं. फिल्म में अजय देवगन छत्रपति शिवाजी के सेनापति सूबेदार तान्हा जी मालुसरे का किरदार निभाया है.

  • एसएससी अभ्यर्थी छह के बाद तय करेंगे अगली रणनीति

    एसएससी अभ्यर्थियों के लंबे आंदोलन के बाद भी उनकी समस्या का हल नहीं हो पाया है. एसएससी अभ्यर्थियों ने मेयो रोड पर 40 दिनों तक धरना दिया था. इसके बाद मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के कारण शिक्षकों ने धरना बंद कर दिया था. कई बार आवेदन करने के बाद भी कई योग्य एसएससी अभ्यर्थियों को नाैकरी के लिए सूचीबद्ध नहीं किया गया.

  • सत्ता बचाने के लिए घुसपैठियों का पक्ष ले रही हैं ममता : विजयवर्गीय

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस) का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा विरोध किये जाने पर पलट वार किया है.

  • गार्डेनरीच इलाके में भाजपा कार्यकर्ता को मारी गोली

    पोर्ट डिवीजन के गार्डेनरीच थानांतर्गत मटियाबुर्ज इलाके में सोमवार सुबह अज्ञात व्यक्ति ने भाजपा के एक कार्यकर्ता को गोली मार दी. गोली पीठ पर लगी और शरीर के आर-पार हो गयी. इसका आरोप तृणमूल समर्थक पर लगा है, हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने आरोप को खारिज किया है

  • ‘बुलबुल’ प्रभावित क्षेत्रों के लिए केंद्र से नहीं मिली सहायता राशि

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को विधानसभा में एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि बुलबुल चक्रवात से राज्य को काफी नुकसान हुआ है. इसे राज्य के समुद्रवर्ती क्षेत्रों के कई जिले प्रभावित हुए हैं. इसमें से सबसे अधिक नुकसान दक्षिण 24 परगना जिले में हुआ है.

  • ठंड से भी हार नहीं मान रहे डेंगू के मच्छर

    मौसम में ठंडक बढ़ने के बाद मच्छर की सक्रियता कम नहीं हुई है. डेंगू के मामले अब भी थमे नहीं हैं. रोजाना नये मामले आ रहे हैं. डेंगू की चपेट में आने से अब महानगर में एक महिला की मौत हुई है. मृतका का नाम सर्णया मुखोपाध्याय (25) था. सर्णया पेशे से एक स्कूल शिक्षिका थीं, वह टाॅलीगंज स्थित 32 ई, नेपाल भट्टाचार्य, फस्ट लेन में रहती थीं.

  • केंद्र की प्रायोजित योजनाओं से बंगाल को मिले "17,335 करोड़

    केंद्र सरकार की ओर से प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल को 2019-20 में 26 नवंबर तक 17,335 करोड़ रुपये मिले हैं. यह पूरे देश में दूसरी सर्वाधिक राशि है, जो किसी राज्य को दी गयी है. उत्तर प्रदेश को सर्वाधिक 20,392 करोड़ रुपये दिये गये हैं. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को लोकसभा में लिखित सवाल के जवाब में यह जानकारी दी.

  • दुष्कर्म रोकने के लिए अपने आप में बदलाव जरूरी

    हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म कांड ने समूचे देश को झकझोर दिया है. एक बार फिर से दुष्कर्म के कारणों और उसे रोकने के उपायों पर चर्चा शुरू हो गयी है. प्रभात खबर कार्यालय में इस विषय पर आयोजित परिचर्चा में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े वक्ताओं ने दुष्कर्म के कारणों और इसके रोकथाम पर चर्चा की.

  • सीयू में की मैथिली पढ़ाने की मांग

    मिथिला विकास परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बुलावे पर राजभवन में उनसे मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान राज्यपाल से विशेष रूप से कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) में मैथिली की पढ़ाई फिर से शुरू कराये जाने की मांग की.

  • पेड़ों को काटने की बजाय ट्रांसप्लांट पर जोर

    महानगर में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए कोलकाता नगर निगम पौधरोपण पर जोर देने के साथ अब एक नयी योजना पर कार्य कर रहा है. इस योजना के अनुसार महानगर में पेड़ों को काटने के बजाय तकनीक की मदद से उनके ट्रांसप्लांट पर जोर दिया जा रहा है. यह जानकारी निगम के मेयर परिषद सदस्य, पार्क एंड स्क्वायर देवाशीष कुमार ने दी.

  • बिना जानकारी के रद्द की गयीं तीन उड़ानें, एयरपोर्ट पर हंगामा

    सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सुबह से बिना किसी पूर्व सूचना के तीन उड़ानों को रद्द कर देने के आरोप में सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों ने विरोध जताया. सूत्रों के अनुसार अहले सुबह करीब 3:45 बजे हैदराबाद जाने वाली गो एयर की उड़ान को बिना किसी जानकारी के रद्द कर दिया गया.

  • CAB के नियमों को लेकर बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं को जागरूक करेगी भाजपा

    पश्चिम बंगाल उपचुनाव में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने का दांव सफल ना होने के बाद अब भगवा पार्टी ने कार्यशालाओं का आयोजन कर अपने कार्यकर्ताओं को नागरिक (संशोधन) विधेयक (कैब) के नियमों के बारे जागरूक करने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि हाल ही में खड़गपुर सदर, करीमपुर और कालियागंज विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी कहीं भी जीत दर्ज नहीं कर पायी थी.

  • विधानसभा उपचुनावों में जीत का जश्न मनाने के लिए ‘थैंक्सगिविंग' रैलियां निकालेंगी ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह हाल ही में हुए उपचुनावों में तीनों सीटों पर अपनी पार्टी की जीत का जश्न मनाने के लिए खड़गपुर सदर, करीमपुर और कालियागंज विधानसभा क्षेत्रों में ‘थैंक्सगिविंग'' कार्यक्रम आयोजित करेंगी.

  • प्रधानमंत्री के आश्वासन के बावजूद चक्रवात के लिए अब तक नहीं मिली आर्थिक मदद : ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बावजूद चक्रवात ‘बुलबुल'' से प्रभावित इलाकों के लिए राज्य को केंद्र की तरफ से कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है. ममता ने राज्य विधानसभा में प्रश्न काल के दौरान बोल रही थीं. वह पश्चिम बंगाल के तीन तटीय जिलों में चक्रवात ‘बुलबुल'' के कारण हुई तबाही के पैमाने को लेकर पूछे गये प्रश्नों का उत्तर दे रही थीं.

  • कोलकाता : एचआइवी से संबंधित जागरूकता अभियान में बंगाल नंबर वन : सीएम

    कोलकाता : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि अभिभावकों से बच्चों को एचआइवी के संक्रमण की रोकथाम के अभियान में बंगाल नंबर वन है. विश्व एड्स दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एनएसीओ की ओर से की गयी समीक्षा से पता चलता है कि अभिभावकों से बच्चों को एचआइवी के संक्रमण की रोकथाम के अभियान में 2017-18 में बंगाल नंबर वन हो गया है. मुख्यमंत्री ने यह भी लिखा कि इस अभियान से राज्य में 16.5 लाख गर्भवती महिलाओं को लाभ हुआ है, जो महिलाएं एचआइवी पॉजिटिव पायी गयी हैं उनका नि:शुल्क इलाज भी चल रहा है.

  • प्रशासन के गले की हड्डी बने ड्रग्स तस्कर के पालतू कुत्ते

    कोलकाता : महानगर में ‘कुत्ता प्रकरण’ एक बार फिर सुर्खियों में है. अंतर इतना है कि यह प्रकरण किसी स्ट्रीट डॉग का नहीं, बल्कि एक ड्रग्स तस्कर के पालतू कुत्ते रॉकी व टाइसन का है. गौरतलब है कि बुधवार को नारकोटिक्स एक्ट्स के तहत गिरफ्तार हुए जयदेव दास ने अपनी सुरक्षा के लिए डोबरमैन पिंसर व रोटवीलर नस्ल के दो महंगे व खूंखार कुत्तों को पाल रखा था. इन कुत्तों ने भी पूरी तरह से अपनी वफादारी निभायी. जयदेव दंपती को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस व डॉग हैंडलर की टीम को पहले इन कुत्तों से भिड़ना पड़ा और सीएसपीसीए विशेषज्ञों के निर्देश पर इंजेक्शन दे कर इन कुत्तों को शांत किया गया.

  • प्याज की कीमत गिरने से लोगों को राहत

    हल्दिया. कुछ दिनों पहले प्रति किलो प्याज की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गयी थी, लेकिन आवश्यक सामग्रियों की कीमत पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार की टास्क फोर्स की नजरदारी बढ़ाये जाने के बाद पूर्व मेदिनीपुर जिला के विभिन्न बाजारों में प्याज की कीमत थोड़ी कम हुई है, जिससे ग्राहकों को कुछ राहत मिली है. टास्क फोर्स की ओर से प्याज बेचनेवाले दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि वे अपनी दुकान के बाहर प्याज की कीमत लिख कर एक चार्ट चिपकायें.

  • कोलकाता : अयोध्या फैसले पर पुनर्विचार की मांग करना दोहरा मानदंड : श्री श्री रविशंकर

    कोलकाता : अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के हालिया आदेश के खिलाफ अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के पुनर्विचार याचिका दायर करने के फैसले को आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने “दोहरा मानदंड” करार दिया. उन्होंने कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों को आगे बढ़ना चाहिए और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में काम करना चाहिए.

  • कोलकाता : मवेशियों की तस्करी के आरोप में छह गिरफ्तार

    कोलकाता : बाॅर्डर आउट पोस्ट बोउसमारी सेक्टर इलाके में सेक्टर बहरमपुर अंतर्गत बीएसएफ के 141वें बटालियन के जवानों ने मवेशियों की तस्करी की कोशिश के आरोप में छह युवकों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह करीब 5 बजे तस्करों का एक समूह मवेशियों को बांग्लादेश भेजने की कोशिश कर रहा था. बीएसएफ के जवानों ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो तस्करों ने उन पर पथराव किया.

  • कोलकाता : पॉलीथिन बैग सप्लाई करनेवाले को पकड़वाने पर मिलेगा "2000 इनाम

    कोलकाता : कोलकाता में प्लास्टिक के बैग का कम से कम इस्तेमाल करने के लिए कोलकाता नगर निगम ने नयी योजना बनायी है, ताकि आम आदमी को प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने के लिए जागरूक किया जा सके. 40 माइक्रोन से कम पॉलीथिन का इस्तेमाल न हो, इसके लिए मेयर फिरहाद हकीम ने रविवार को चेतला बाजार इलाके में अभियान चला कर लोगों को जागरूक किया.

  • कोलकाता : कोल इंडिया के नये विपणन निदेशक

    कोलकाता : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) की ओर से रविवार को बताया गया कि सत्येंद्र नाथ तिवारी ने कंपनी के निदेशक (विपणन) का पदभार संभाल लिया है. श्री तिवारी ने रविवार को नयी जिम्मेदारी संभाली. इससे पहले वह कंपनी में विपणन एवं बिक्री-महाप्रबंधक के पद पर थे. कोल इंडिया ने एक बयान में कहा कि इंजीनियरिंग और एमबीए करनेवाले श्री तिवारी कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों में विभिन्न भूमिकाओं में काम कर चुके हैं.

  • कोलकाता : राजनीतिक झड़प में 10 घायल

    नारायणपुर थाना क्षेत्र के कादीहाटी इलाके की घटना कोलकाता : उत्तर दमदम नगरपालिका के 16 नंबर वार्ड अंतर्गत नारायणपुर थाना क्षेत्र के कादीहाटी इलाके में रविवार को तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच मारपीट हुई. इसमें दोनों तरफ से हुए हमले में कुल दस लोग घायल हुए. घायलों में भाजपा के आठ कार्यकर्ता व तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता हैं. भाजपा के एक कार्यकर्ता की हालत संकटजनक है. जानकारी के मुताबिक इलाके में लंबे समय से रास्ते की बदहाल स्थिति, नगरपालिका में हो रहे भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को लेकर भाजपा समर्थक इलाके में दीवारों पर पोस्टर चिपका रहे थे. उसी दौरान तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पहुंचे और दोनों तरफ से मारपीट हो गयी.

  • हल्दिया : केंद्र व राज्य सरकार की नीति श्रमिक विरोधी : गौरी शंकर दास

    हल्दिया : पश्चिम बंगाल ही नहीं पूरे देश में श्रमिकों के रोजगार और उनके हितों की रक्षा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. केवल बेवजह मुद्दों पर राजनीति हो रही है. केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों को श्रमिक विरोधी कहना गलत नहीं होगा. यह बात ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर (एआइयूटीयूसी) के राज्य सचिव मंडली के सदस्य गौरी शंकर दास ने कही. वह रविवार को तमलुक में एआइयूटीयूसी के चौथे जिला श्रमिक सम्मेलन में अपना वक्तव्य रख रहे थे. सम्मेलन की अध्यक्षता यूनियन के जिला अध्यक्ष फनी भूषण चक्रवर्ती ने की, जबकि इस मौके पर अनुरूपा दास, नंद पात्र, नारायण चंद्र नायक समेत अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

  • खड़गपुर : जंगलमहल में माओवादी शहीद सप्ताह आज से

    खड़गपुर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का वार्षिक शहीद सप्ताह सोमवार से शुरू हो रहा है. संगठन के मृत सदस्यों की स्मृति में माओवादियों की ओर से हर वर्ष दो दिसंबर से लेकर आठ दिसंबर तक सप्ताहव्यापी शहीद सप्ताह पालन किया जाता है.

  • खड़गपुर : दांतन में तृणमूल व भाजपा समर्थकों में संघर्ष, 12 घायल

    खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत दांतन क्षेत्र के बांसमूली गांव में शनिवार की देर शाम भाजपा व तृणमूल समर्थकों के बीच झड़प हुई. इस घटना में 12 लोग घायल हो गये. घायलों में माधव घोड़ाई नामक एक वृद्ध को चिकित्सा के लिए कोलकाता रेफर किया गया है, जबकि माधव के पुत्र बलराम घोड़ाई समेत छह लोगों को मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया गया.

  • कोलकाता : पुलिस ने चलाया 'ब्लॉक रेड'

    कोलकाता : महानगर के विभिन्न इलाकों में शनिवार देर रात तक कोलकाता ट्रैफिक पुलिस व डीडी के ब्लॉक रेड में 1431 लोगों को कानून तोड़ने के आरोप में पकड़ा गया. इन लोगों पर आइपीसी की धाराओं के तहत कार्रवाई की गयी है. इसके अलावा बिना हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चलानेवाले 738 लोगों पर कार्रवाई की गयी.

  • कोलकाता : पर्णश्री थाने के ओसी व पूर्व एसआइ के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश

    कोलकाता : पर्णश्री इलाके में दायर एक मामले की जांच के दौरान अपने पावर का गलत इस्तेमाल कर बिना किसी जांच के एक महिला कैंसर मरीज समेत तीन वृद्ध को गिरफ्तार करने के मामले में कोलकाता नगर निगम (केएमसी) कोर्ट के निर्देश पर पर्णश्री थाने के ओसी मनोज कुमार झा व उस समय मामले के जांच अधिकारी उत्तम कुमार भट्टाचार्य के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गयी है.

  • कोलकाता :युवती का पीछा कर वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

    कोलकाता : मेट्रो में सफर के दौरान युवती को परेशान करने, उसका पीछा करने व बिना अनुमति के वीडियो बनाने के आरोप में एक मनचले को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी का नाम बिल्लो मंगल सरदार उर्फ शारडा है.

  • कोलकाता : पति-पत्नी ने मिल कर की थी हत्या

    कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के हालीशहर नगरपालिका के चार नंबर वार्ड में स्थित भगाड़ अंचल में एक निर्माणाधीन साइट के सेप्टिक टैंक के पास से मिले अज्ञात युवक के शव की पहचान कर ली गयी है. मृतक का नाम मिलन खां (20) बताया गया है. वह मूल रूप से बर्दवान का निवासी था. प्राथमिक जांच में पता चला है कि फेसबुक पर हालीशहर की एक विवाहिता से उसका प्रेम हो गया था और वह बर्दवान से सीधे हालीशहर पहुंच गया था. महिला के पति को इसके बारे में पता चलते ही उसने युवक की हत्या कर उसके शव को फेंक दिया. इस मामले में पुलिस ने पति-पत्नी दोनों को गिरफ्तार किया है. रविवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.

  • कोलकाता : इलाहाबाद डिवीजन में दोहरीकरण कई ट्रेनें रद्द, कुछ का मार्ग बदला

    कोलकाता : उत्तर-पूर्व रेलवे अंतर्गत इलाहाबाद डिवीजन के कानपुर-टुंडला शाखा के गोविंदपुरी व भीमसेन स्टेशन के बीच डबल लाइन का काम होने के कारण हावड़ा व सियालदह से खुलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है. साथ ही कुछ ट्रेनों की यात्रा संक्षिप्त की गयी है.

  • कोलकाता :अमेरिकन सेंटर में फिल्म व कला उत्सव

    कोलकाता : बिरला इंडस्ट्रियल एंड टेक्नोलॉजिकल म्यूज़ियम (बीआइटीएम), एजुकेशन एंड मल्टी मीडिया रिसोर्स सेंटर (इएमआरसी) और बंगाल फोटोग्राफी इंस्टिट्यूट (बीपीआई) के साथ साझेदारी में यूएस कौंसुल जनरल कोलकाता और एनजीओ साउथ एशियन फॉरम फॉर एनवायर्नमेंट (सेफ) ने अमेरिकन सेंटर कोलकाता में रविवार को इको सिनेमा : ए ग्रीनर वर्ल्ड थ्रू आर्ट नामक शीर्षक के नाम से एक दिवसीय फिल्म व कला उत्सव का आयोजन किया.

  • पश्चिम बंगाल : प्रशासन के गले की हड्डी बने ड्रग्स तस्कर के पालतू कुत्ते

    महानगर में ‘कुत्ता प्रकरण’ एक बार फिर सुर्खियों में है. अंतर बस इतना है कि यह प्रकरण किसी स्ट्रीट डॉग का नहीं, बल्कि एक ड्रग्स तस्कर के पालतू कुत्ते रॉकी व टाइसन का है. गौरतलब है कि बुधवार को नारकोटिक्स एक्ट्स के तहत गिरफ्तार हुए जयदेव दास ने अपनी सुरक्षा के लिए डोबर्मन पिंसर व रोटवीलर नस्ल के दो महंगे व खूंखार कुत्तों को पाल रखा था. इन कुत्तों ने भी पूरी तरह से अपनी वफादारी निभायी.

  • भारतीय विश्वविद्यालयों की रैंकिंग में जादवपुर विश्वविद्यालय टॉप पर

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल का जादवपुर विश्वविद्यालय देश में राज्य सरकारों द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में शीर्ष पर है. इसने भारतीय उच्चतर शिक्षण संस्थानों में 11वां स्थान हासिल किया है. एक अधिकारी ने बताया कि ‘क्यूएस यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स : एशिया 2020’ के परिणाम 27 नवंबर को जारी किये गये थे.

  • एनआरसी विरोधी अभियान, बंगाली गौरव की अपील से टीएमसी को मदद मिली : पार्टी नेता

    पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जो बड़ा झटका लगा था, उससे उबरने में एनआरसी विरोधी अभियान और लगातार ‘बंगाली गौरव'' की बात करना पार्टी के लिए काफी सहायक साबित हुआ, जिनके जरिये पार्टी अपना पुराना गौरव और विश्वास हासिल करने में कामयाब रही.

  • Joy of Giving : रिटायर्ड प्रोफेसर ने शिक्षण संस्थानों को दिये 97 लाख रुपये दान

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर ने दावा किया है कि उन्होंने वर्ष 2002 से राज्य के शिक्षण संस्थानों को 97 लाख रुपये दान में दिये हैं. 70 वर्षीय प्रोफेसर को पेंशन के रूप में प्रति माह 50,000 रुपये से अधिक मिलते हैं. चित्रलेखा मलिक कोलकाता के बागुइहाटी इलाके में एक मामूली फ्लैट में रहती हैं.

  • पश्चिम बंगाल में बस और टैंकर में जबरदस्त टक्कर, सात की मौत

    ब्रह्मपुर : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर शनिवार को एक निजी बस और तेल टैंकर की टक्कर में कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य लोग घायल हो गये. फरक्का पुलिस थाना क्षेत्र के खोइराकांडी में बस और टैंकर के बीच आमने-सामने की टक्कर उस समय हुई, जब दोनों एक ही लेन पर चल रहे थे क्योंकि दूसरी लेन की मरम्मत हो रही थी.

  • दो से आठ दिसंबर तक माओवादी मनायेंगे शहीद सप्ताह

    भाकपा-माओवादी ने राज्य के पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा और पुरुलिया के जंगल महल इलाकों में दो से आठ दिसंबर तक शहीद सप्ताह मनाने का एलान किया है. इस संबंध में जंगल महल के कई इलाकों में पोस्टर भी लगाये गये हैं. सूत्रों के अनुसार माओवादियों द्वारा आहूत शहीद सप्ताह के मद्देनजर खुफिया विभाग ने सीआरपीए

  • वाणी पर नियंत्रण न रहने से ही राजनेता कुछ का कुछ बोलते हैं : श्रीश्री रविशंकर

    वाणी का तप बहुत आवश्यक है. सत्य और प्रिय बोलना ही वाणी का तप है. व्यक्ति को प्रतिदिन कुछ समय के लिए मौन रहना चाहिए. गुस्सा भी तभी करना चाहिए, जब उससे किसी को कोई फायदा हो. वाणी का तप नहीं करने से उस पर नियंत्रण नहीं रहता. इसी वाणी के अनियंत्रण के कारण ही राजनेता कुछ का कुछ बोलते हैं. पहुंचना संसद होता है, लेकिन कहीं और पहुंच जाते हैं. ये बातें आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने शनिवार को इंडोर स्टेडियम में गीता के 17वें अध्याय पर प्रवचन देते हुए कहीं.

  • राज्य की उच्च शिक्षा व्यवस्था में नीतिगत खामियां : राज्यपाल

    राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि राज्य की उच्च शिक्षा व्यवस्था में नीतिगत खामियां हैं और विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में उनके औ

  • महिलाओं की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करें पुलिस अधिकारी

    हैदराबाद में मानवता को शर्मशार करने वाली दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद महानगर में कोलकाता पुलिस का सख्त रूख देखा गया. महिला सुरक्षा को लेकर कोलकाता पुलिस की ओर से सभी पुलिस कर्मियों को सतर्क किया गया है कि वे महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े किसी भी मामले को नजरअंदाज न करें बल्कि तत्परता से उस पर कार्रवाई करें.

  • रणक्षेत्र बना दिलीप घोष के दौरे वाला इलाका

    उपचुनाव परिणाम के बाद भाजपा कार्यकर्ता पर हुए हमले में जख्मी एक कार्यकर्ता से मिलने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के दौरे से पूर्व उत्तर 24 परगना जिले का घोला इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. घोला के बोदाइ घोषपाड़ा इलाके में बोर्ड घर के पास ही दिलीप घोष के दौरे से पूर्व काला झंडा लेकर विरोध कर रहे तृणमूल समर्थकों का विरोध करने पहुंचे भाजपा समर्थकों की झड़प हो गयी.

  • सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक और गिरफ्तार

    दक्षिण कोलकाता के कालीघाट मंदिर के पास आदी गंगा के किनारे फुटपाथ पर रहनेवाली दो किशोरियों से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में शनिवार को पुलिस ने एक और किशोर को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को मामले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. अब तक मामले में तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनमें दो किशोर और एक 23 वर्षीय युवक शामिल है.

  • बाल उत्पीड़न के प्रति बच्चों को जागरूक करने के लिए शिक्षा विभाग की विशेष पहल

    पूरे देश में बच्चों के साथ याैन उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही हैं. हाल ही में स्कूलों में भी बच्चों के साथ इस तरह के मामले सामने आये हैं. इसे रोकने के लिए राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से एक विशेष पहल की गयी है.

  • सामूहिक दुष्कर्म के खिलाफ लोगों ने जताया रोष

    हैदराबाद में 26 वर्षीय महिला चिकित्सक (वेटनरी डॉक्टर) के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद जला कर हत्या व कालीघाट में दो किशोरियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में महानगर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया गया. इस मामले में नाराज राजनीतिक दल व विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली.

  • आंदोलन का अभाव बना हार का कारण

    विधानसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की अध्यक्षता में प्रदेश के नेताओं की बैठक हुई, जहां हार के कारणों पर चर्चा हुई. नतीजा एक तरह से आसमान से जमीन पर पटकनेवाला रहा. लोकसभा चुनाव में व्यापक सफलता हासिल करने के बाद मिली हार पर चर्चा करते हुए नेताओं ने हार के कारणों की व्याख्या अपने अपने स्तर से किया.

  • अजंता ने सौरभ के सम्मान में आयोजित किया द टर्निंग प्वाइंट

    फुटवियर बनाने वाली कंपनी अजंता शूज ने अपने ब्रांड एंबेसडर व बीसीसीआई के नव निर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली के सम्मान में '' द टर्निंग प्वाइंट '' कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां कंपनी की ओर से सौरभ गांगुली को सम्मानित किया गया.

  • बिहार-झारखंड की सीमा में हमला कर सकते हैं माओवादी, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

    कोलकाता : बिहार और झारखंड की सीमा में माओवादी हमला कर सकते हैं. खुफिया विभाग ने यह अलर्ट जारी किया है. भाकपा-माओवादी ने राज्य के पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा और पुरुलिया के जंगलमहल इलाकों में दो से आठ दिसंबर तक शहीद सप्ताह मनाने का एलान किया है. इस संबंध में जंगलमहल के कई इलाकों में पोस्टर भी लगाये गये हैं.

  • संस्कृत कॉलेज व विश्वविद्यालय में 200 वर्ष पुराने संदूक से मिले अहम दस्तावेज

    कोलकाता स्थित संस्कृत कॉलेज व विश्वविद्यालय में रखे 200 वर्ष पुराने संदूक से महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं. इससे पंडित इश्वरचंद्र विद्यासागर और संस्कृत विश्वविद्यालय की उपलब्धियों की और भी जानकारी मिल पायेगी और पंडित विद्यासागर पर शोध करनेवालों के लिए ये महत्वपूर्ण दस्तावेज साबित हो सकते हैं.

  • रोजवैली ग्रुप के चेयरमैन की पत्नी के खिलाफ लुकआउट नोटिस

    करोड़ों रुपये के रोजवैली चिटफंड मामले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय ने रोजवैली ग्रुप के चेयरमैन गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू के खिलाफ शुक्रवार को लुकआउट नोटिस जारी किया. इडी सूत्रों के मुताबिक रोजवैली घोटाले में धनशोधन पहलू की जांच कर रही इडी अधिकारियों की एक टीम ने दक्षिण कोलकाता स्थित उनके फ्लैट पर पहुंची थी, लेकिन उस वक्त वह घर पर मौजूद नहीं थीं.

  • 2016 से तिगुने वोट पाकर भी उपचुनाव हारी भाजपा

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीत कर भारतीय जनता पार्टी ने राजनीतिक विश्लेषकों को चौंका दिया था. वहीं, उसके धुर विरोधी दल तृणमूल कांग्रेस को उपचुनाव में तीन सीटों पर भाजपा के हारने पर बेहद संतोष हुआ है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पश्चिम बंगाल में तीन सीटों के उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा.

  • नोबेल विजेता अभिजीत पर विधानसभा में विशेष प्रस्ताव

    नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी पर विधानसभा में विशेष प्रस्ताव पेश कर चर्चा होगी. विधानसभा की कार्यनिर्वाही कमेटी में बैठक में प्रस्ताव पेश करने का निर्णय किया गया है.

  • महिला सशक्तीकरण के लिए राज्य सरकार की ‘जागो’ योजना शुरू

    स्वनिर्भर समूहों के जरिये महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में राज्य सरकार ने ‘जागो’ योजना शुरू कर दी है. राज्य सचिवालय नबान्न सूत्रों के मुताबिक इस योजना के लिए 500 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं. इसके तहत स्वनिर्भर समूहों को एक मुश्त पांच हजार रुपये की सहायता राशि दी जायेगी.

  • बिना लाइसेंस वाले 3500 टोटो होंगे बंद

    हाइकोर्ट के निर्देश के बाद उत्तर 24 परगना जिला प्रशासन ने बारासात में अवैध रूप से चल रहे टोटो को बंद करने का निर्देश जारी किया है. साथ ही किसी भी टोटो के राज्य सड़क मार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग पर नहीं चलने का भी आदेश दिया है.

  • 60 किलो का कछुआ बरामद

    दासपुर थाना अंतर्गत दुधकुमड़ा गांव के राजवंशीपाड़ा से पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों ने गोपाल धाड़ा के घर से एक विशाल आकार का कछुआ बरामद किया, जिसका वजन साठ किलो बताया जा रहा है. विशाल आकार वाले कछुआ को देखने के लिए आसपास गांव के लोगों की भीड़ उमड़ी.

  • शोक प्रस्ताव के दौरान बजा विधायक का मोबाइल, हुआ जब्त

    विधानसभा में शुक्रवार को शोक प्रस्ताव के दौरान विधायक का मोबाइल बजने पर विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने नाराजगी जतायी और विधायक के मोबाइल को जब्त करने का निर्देश दिया, हालांकि बाद में विधायक का मोबाइल लौटा दिया गया.

  • ममता ने हर बार मुझे अपमानित किया : राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच विवाद जारी है. श्री धनखड़ ने पीटीआइ को दिये विशेष साक्षात्कार में आरोप लगाया : ममता बनर्जी ने मुझे हर मौके पर अपमानित किया और अपने पद का अनादर किया है. वह उन्हें नियमित रूप से ब्रीफिंग भी नहीं देती हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और आगे का रास्ता तलाशना चाहिए.

  • वस्त्र उद्योग में 20 लाख रोजगार सृजन की संभावना

    आज वैश्विक स्तर पर निर्यात में बंगाल की उपस्थिति बमुश्किल 1.5 प्रतिशत है, जबकि घरेलू बाजार में इसकी पांच प्रतिशत हिस्सेदारी है. न्यूटाउन के इकोपार्क में होने वाली तीन दिवसीय तीन दिवसीय रिवर्स बायर्स-सेलर मीट एंड एग्जीबिशन इंडिया ट्रेड एक्सपो के आयोजन से बंगाल से निर्यात को बढ़ावा मिलेगा.

  • बुलबुल से क्षतिग्रस्त घरों की जल्द मरम्मत करने का निर्देश

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवात, बुलबुल की वजह से क्षतिग्रस्त हुए घरों को दिसंबर महीने के भीतर ही मरम्मत करने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के सभी रास्तों का सर्वे करके इस संबंध में रिपोर्ट तैयार की जाये, जो भी रास्ते क्षतिग्रस्त हैं दिसंबर के दूसरे हफ्ते तक उनके मरम्मत कार्य को पूरा कर लिया जाये.

  • ममता बनर्जी ने मुझे हर मौके पर अपमानित किया : राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच विवाद जारी है. श्री धनखड़ ने पीटीआइ को दिये विशेष साक्षात्कार में आरोप लगाया : ममता बनर्जी ने मुझे हर मौके पर अपमानित किया और अपने पद का अनादर किया है. वह उन्हें नियमित रूप से ब्रीफिंग भी नहीं देती हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और आगे का रास्ता तलाशना चाहिए.

  • उपचुनाव: तृणमूल ने जीती सभी तीन सीटें, भाजपा को झटका

    तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा की तीन सीटों कालियागंज, करीमपुर और खड़गपुर सदर के उपचुनाव में भारी जीत दर्ज कर भाजपा को करारा झटका दिया है. तृणमूल ने सभी तीन सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं, लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली भाजपा खाली हाथ रह गयी है. यहीं नहीं, उसे खड़गपुर सदर सीट का नुकसान उठाना पड़ा है.

  • टीम पीके के सामने ऑल आउट हुई भाजपा

    विधानसभा उपचुनाव 2021 में होनेवाले विधानसभा चुनाव का प्री टेस्ट था, जिसमें टीम पीके सफल रही. तीनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत ने भाजपा को आत्ममंथन करने पर मजबूर कर दिया है. लोकसभा चुनाव में भाजपा 18 सीट पर जीत दर्ज की थी और बाकी सीटों पर दूसरे नबंर पर थी. राजनीतिक जानकारों ने उसकी वजह तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का जनता से दूर होना बताया था.

  • स्क्रब टाइफस को लेकर सरकारी अस्पतालों को अलर्ट रहने का निर्देश

    पश्चिम बंगाल डेंगू की चपेट में है. सरकारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक इस बीमारी से राज्य भर में 23 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 44 हजार से अधिक लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. राज्य में फैले डेंगू के प्रकोप के बीच अब स्क्रब टाइफस ने भी दस्तक दे दी है.

  • स्थायीकरण की मांग पर सफाई कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन

    उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा नगरपालिका के सामने गुरुवार को स्थायीकरण की मांग पर सफाई कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने स्थायीकरण के साथ 20 दिन की बजाय 26 दिन काम देने और वेतन वृद्धि की भी मांग की. गुरुवार सुबह सभी सफाई कर्मचारी नगरपालिका के गेट पर पहुंचे और धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस कारण पूरे इलाके में साफ-सफाई का काम ठप हो गया.

  • तृणमूल की जीत एनआरसी के खिलाफ जनादेश : ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस को मिली जीत ‘धर्मनिरपेक्षता और एकता'' के पक्ष में और ‘एनआरसी'' के खिलाफ जनादेश है. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा अपने अहंकार और राज्य के लोगों को ‘अपमानित'' करने का परिणाम भुगत रही है. ममता ने कहा कि केंद्र सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है.

  • एनआरसी पर भ्रम बना हार का कारण

    राज्य की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद भाजपा के एक उम्मीदवार ने गुरुवार को कहा कि प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर भ्रम के कारण पार्टी को सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, भाजपा ने दावा किया कि उपचुनाव के नतीजों का राज्य में उसकी राजनीति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

  • 30 नवंबर की रात रेल सेवा रहेगी बाधित

    हावड़ा पैसेंजर यार्ड में पटरियों की मरम्मत के लिए 30 नवंबर की रात आठ घंटे के लिए ट्रैफिक व पावर ब्लॉक रहेगा. 30 नवंबर की रात 12.15 बजे से एक दिसंंबर की सुबह 8.15 बजे तक यह ब्लॉक रहेगा. इस दौरान कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है.

  • सांतरागाछी-कोयम्बटूर के बीच स्पेशल ट्रेन

    यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने सांतरागाछी-कोयंबटूर-सांतरागाछी वाया कटपडी के बीच चार जोड़ी साप्ताहिक सुविधा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. ट्रेन प्रत्येक बुधवार (चार दिसंबर से 25 दिसंबर तक) को सांतरागाछी से रवाना होगी और वापसी में प्रत्येक शुक्रवार को कोयंबटूर से (छह दिसंबर से 27 दिसंबर तक) रवाना होगी.

  • राज्य सरकार ने दिया बढ़ा हुआ वेतन लेने का विकल्प

    अगले साल से राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बढ़ा हुआ वेतन लागू होने जा रहा है, यानी छठे वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों को वेतन मिलेगा. इसके लिए कर्मचारियों को विकल्प दिया जा रहा है. नियमानुसार एक जनवरी 2016 से बढ़ा हुआ वेतन लागू होगा. हालांकि उस समय से बकाया वेतन नहीं दिया जायेगा.

  • ईमानदारी से चुनाव होता, तो भाजपा जीतती, तृणमूल चुनाव जीता, दिल नहीं : विजयवर्गीय

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यदि चुनाव ईमानदारी से होता है, तो भाजपा जीत जायेगी. तृणमूल ने चुनाव जीता है, जनता का दिल नहीं जीता है. 2021 के विधानसभा चुनाव में इस चुनाव परिणाम का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि जनता के सामने ममता का असली चेहरा सामने आ ही जायेगा. श्री विजयवर्गीय ने कहा : जब भी ईमानदारी के चुनाव होगा.

  • Rs 50000 का प्याज दुकान से ले उड़े चोर, गल्ले में रखे पैसों को हाथ भी नहीं लगाया

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में चोरों ने एक दुकान से करीब 50,000 की कीमत का प्याज और कुछ अदरक और लहसून चुरा लिये. हैरत की बात यह है कि चोरों ने दुकान के गल्ले (कैश बॉक्स) में मौजूद पैसों को हाथ तक नहीं लगाया.

  • राज्यपाल में शिष्टाचार नहीं, लोग उनकी बातों को पसंद नहीं कर रहे : ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर ‘प्रचार का भूखा’ रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोग उनकी ‘बातें और शिष्टाचार की कमी'' को पसंद नहीं कर रहे हैं. सुश्री बनर्जी ने कहा, ''जब हम प्रधान मंत्री से मिलते हैं, तो वह हमारा हाथ जोड़कर अभिवादन करते हैं. हम भी यही करते हैं. यह शिष्टाचार है. संसद के केंद्रीय कक्ष में, हम माकपा के नेताओं को भी शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन यह आदमी... मैं उनके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना करती हूं.

  • बंगाल उपचुनाव : तृणमूल ने लगायी जीत की हैट्रिक, ममता ने कहा, एनआरसी के खिलाफ जनादेश

    पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीट करीमपुर, खड़गपुर सदर और कालियागंज सीट पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल कर हैट्रिक बनाया है. कालियागंज से तृणमूल उम्मीदवार तपन देब सिंघा ने 2,304 मतों से, खड़गपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने 20,811 मतों से तथा करीमपुर सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार विमलेंदु सिंह राय 24,119 मतों से विजयी रहे.

  • पश्चिम बंगाल उपचुनाव: तृणमूल ने जीती सभी तीन सीटें, भाजपा को जोरदार झटका

    तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा की तीन सीटों कालियागंज, करीमपुर और खड़गपुर सदर के उपचुनाव में भारी जीत दर्ज कर भाजपा को करारा झटका दिया है.

  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का दावा : ममता बनर्जी ने उनके लिए कहा -'तू चीज बड़ी है मस्त मस्त'

    पश्चिम बंगाल विधानसभा में तृणमूल सरकार और राज्यपाल के बीच तल्खी दिखने के बाद, जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

  • राज्यकर्मियों को अब छुट्टी के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

    सभी प्रशासनिक कार्यों में ई-गवर्नेंस चालू करने की राह में अब राज्य सरकार के कर्मचारियों की छुट्टी का आवेदन भी जुड़ गया है. छुट्टी के आवेदन की पद्धति ऑनलाइन की जा रही है. कैजुअल लीव (आकस्मिक छुट्टी) के अलावा अब से राज्य सरकार के कर्मचारियों को बाकी