• परित्यक्त भवन के पास बना गैरेज क्षतिग्रस्त

    श्रीपुर एरिया अंतर्गत कालीपहाडी कोलियरी एजेंट ऑफिस शिवमंदिर के निकट बुधवार की देर संध्या भू- धंसान से बने गोफ बन गया. इसके कारण परित्यक्त मकान के पास बना गैरेज ध्वस्त हो गया. इससे निवासियों में भारी हडकंप है. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

  • यात्री सुविधाओं में सांसदों ने दिये कई सुझाव

    पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पीसी शर्मा के साथ सांसदों की बैठक आसनसोल रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में गुरूवार को हुई. सांसद अन्नपूर्णा देवी, सांसद गिरिधारी यादव, सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी एवं सांसद पीएन सिंह आदि मौजूद थे. महाप्रबंधक श्री शर्मा ने हाल-फिलहाल में हुई कार्य प्रगति पर रोशनी डाला तथा सांसदों से और अधिक सु

  • आधार कार्ड के थीम पर बनी विश्वकर्मा प्रतिमा

    नागरिकों के साथ-साथ भगवान के भी आधार कार्ड बनने लगे हैं. बर्दवान लोको डीजल शेड मेजर सेक्शन इलेक्ट्रिकल विभाग के मंडप में इस बार भगवान विश्वकर्मा को आधार कार्ड के रूप में प्रतिस्थापित किया गया है.

  • प्रशासनिक सेवाओं में करें बेहतर प्रदर्शन

    मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि आजादी के इतने वर्ष बाद भी देश में अल्पसंख्यकों को प्रत्येक क्षण खुद के भारतीयता होने का प्रमाण पत्र देना पड़ता है. इस स्थिति से निपटने के लिए अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को आईपीएस, आईएएस तथा प्रशासनिक अधिकारी बनना होगा. उन्होंने गुरुवार को वार्ड नंबर 89 अंतर्गत मोहम्मद अली रोड में प्रतियोगी लाइब्रेरी का शिलान्यास किया.

  • विस चुनाव में राज्य में बनेगी भाजपा सरकार

    सड़क परिवहन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री बीके सिंह ने कहा कि धारा 370 तथा 35 ए हटने से कश्मीरी जनता को हक मिला है. इसी तर्ज पर पश्चिम बंगाल के निवासियों को भी अधिकार दिलाया जायेगा. इसके लिए राज्य में भाजपा सरकार जरूरी है. वे गुरूवार को स्थानीय सेलिब्रेशन हॉल में भाजपा कुल्टी मंडल एक, दो और तीन के कर्मियों को संबोधित कर रहे थे.

  • दुर्गापुर की आइशी बनी जेएनयूएसयू अध्यक्ष

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के चुनाव में एक बार फिर वामपंथियों ने बाजी मारी है. मंगलवार को जारी परिणाम में सभी चार पदों पर वामपंथी संगठनों के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. दिल्ली उच्च न्यायालय की अनुमति के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिणाम घोषित किया.स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई

  • किसान परमानंद महतो का शव मिला सड़क पर

    हीरापुर थाना अंतर्गत नूतनडीही निवासी परमानंद महतो (50) की हत्या गोली मार कर मंगलवार की रात अपराधियों ने कर दी. सूचना पाकर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से 7.56 बोर रिवाल्वर के तीन खोखे तथा दो जिन्दा कारतूस बरामद किया.

  • 'ओडीएफ सस्टेनेबिलिटी' अभियान चलेगा दो से

    पूर्व बर्दवान जिले को ''निर्मल जिला'' घोषित होने के बावजूद कुल 23 प्रखंड के 67 हजार मकानो में अभी भी शौचालय नहीं है, जिला प्रशासन ने 67 हजार शौचालय बनाने का फैसला किया है. जिलाशासक विजय भारती ने बताया कि अगले दो अक्तूबर को महात्मा गांधी के जन्म दिन पर जिले में ''ओडीएफ सास्टेनैबेलेटी'' और ''ओडीएफ प्लस'' का प्रचार अभियान शुरू किया जायेगा.

  • श्यामसुंदरपुर कोलियरी एजेंट कार्यालय पर धरना

    बंकोला एरिया अंतर्गत श्यामसुंदरपुर कोलियरी अभिकर्ता कार्यालय के मुख्य गेट के समक्ष आठ विस्थापितों ने जमीन अधिग्रहण के बदले नौकरी की मांग को लेकर धरना देकर प्रदर्शन शुरू किया है. कोलियरी प्रबंधक ने उनसे बात कर आंदोलन समाप्त कराने का प्रयास किया.

  • बर्दवान राजबाड़ी में होती थी पट-दुर्गापूजा

    कहावत है कि दोल-दुर्गोत्सव राजबाड़ी में शानदार होता है. लेकिन बिडम्बना ही है कि राजबाड़ी है, पर दुर्गापूजा आयोजित नहीं होगी. तीन सौ साल पहले तत्कालीन राजा तेजचांद ने बर्दवान राजबाड़ी में दुर्गापुजा शुरू की. राजघरानों का जमाना भले ही नहीं रहा हो, राजा के स्टेट से दुर्गापूजा का आयोजन.होता है.

  • कोयला मंत्री ने बुलायी यूनियनों की बैठक आज

    कोयला उद्योग में 24 सितंबर की हड़ताल टालने के लिए कोयला मंत्रालय सक्रिय हो गया है. केंद्रीय कोयला खान एवं संसदीय मंत्री की उपस्थिति में संयुक्त ट्रेड यूनियन की बैठक 19 सितंबर को होगी. सौ फीसदी एफडीआइ के निर्णय वापसी के लिए श्रमिक संघ प्रतिनिधि दबाव बनायेंगे. इसके बाद ही हड़ताल स्थगित करने पर सहमति बनने के आसार है.

  • प्लास्टिक के उपयोग पर दो से पूर्ण प्रतिबंध, चला अभियान

    केंद्र सरकार से भारतीय रेल को मिले दिशा निर्देशानुसार दो अक्तूबर को गांधी जयंती के बाद से स्टेशनों एवं ट्रेनों पर प्लास्टिक निर्मित सामानों के उपयोग पर पूर्णतया रोक लगा दी जायेगी. इसके बावजूद प्लास्टिक के सामान उपयोग करते पाये जाने वालों पर कार्रवाई की जायेगी.

  • काजोड़ा उप डाकघर में आधार कार्ड सेंटर शुरू होगा शीघ्र

    अंडाल थाना अंतर्गत काजोड़ा सब पोस्टऑफिस में तृणमूल यूथ ने परमानेंट आधार कार्ड सेंटर नहीं खोलने प्रतिवाद में प्रदर्शन किया. बाद में मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया.

  • 13 दिनों में बनेंगे 67 हजार शौचालय

    कई दौर के सर्वे और जांच के बाद पूर्व बर्दवान जिले को ''निर्मल जिला '' घोषित किया गया था. जबकि जमीनी सच्चाई यह है कि जिले के कुल 23 प्रखंड़ों के 67 हजार मकानों में शौचालय नहीं है. जिला प्रशासन ने इन आवासों में शौचालय बनाने का निर्णय लिया है. जिला परिषद ने इस मद में 67 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है.

  • 11 सदस्यीय व्यवसाय एवं ट्रेड एडवाइजरी कमेटी गठित

    मेयर श्री तिवारी ने अपने कक्ष में रविवार को इस कमेटी की घोषणा मीडियाकर्मियों के सामने की. कमेटी सदस्यों में आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के मुख्य सलाहकार आरएन यादव, चेंबर के पूर्व अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, फॉस्बेक्की के महासचिव सुब्रत दत्त, आसनसोल मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रिज के सचिव निखिलेश उपाध्याय, नियामतपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव गुरविंदर सिंह, फॉस्बेक्की के कार्यकारी अध्यक्ष आरपी खेतान, जामुडिया चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रिज के सचिव अजय खेतान, रानीगंज के व्यवसायी आरपी चौधरी, आसनसोल क्लब के अध्यक्ष सचिंद्रनाथ रॉय, अधीर रूद्र, फॉस्बेक्की के अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल शामिल हैं.

  • कोयला हड़ताल को लेकर यूनियनों ने झोंकी ताकत

    रूपनारायणपुर : केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) लागू करने को कैबिनेट में मंजूरी दिए जाने के विरोध में 24 सितंबर को प्रस्तावित कोल इंडिया स्तरीय हड़ताल के समर्थन में सालानपुर क्षेत्रीय ज्वायंट एक्शन कमेटी की बैठक रविवार को कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के बनजेमारी कार्यालय में हुई. सीटू नेता प्रभात राय ने अध्यक्षता की.

  • गुम हुए 28 मोबाइल फोन लौटाये गये मालिकों को

    आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत विभिन्न इलाकों से खोये हुए 28 मोबाइल फोन रविवार को साउथ थाना परिसर में जरूरी औपचारिकताओं के बाद उनके मालिकों को सौंपे गये.

  • शिल्पांचल में पितृ पक्ष में नदी-तालाबों में अर्पण शुरू

    दुर्गापुर : अनंत चतुर्दशी के बाद पूर्णिमा से पितृपक्ष शुरू हो गया हैं. मान्यता है कि इस दौरान पितृ पितृलोक से पृथ्वी पर आते हैं. उन्हें पिण्डदान तथा तिलांजलि देकर उन्हें संतुष्ट किया जाता है. श्राद्ध के दिनों में लोग अपने पितरों को जल देते हैं तथा उनकी मृत्युतिथि पर श्राद्ध करते हैं. पितृपक्ष को लेकर शिल्पांचल में दामोदर नदी पर बने घाटो के साथ ही विभिन्न इलाकों में स्थित तालाब के किनारे लोग तर्पण कर रहे हैं.

  • जमीनी स्तर पर कार्य करने से मिलेगी सफलता की गारंटी

    दुर्गापुर : एनआईटी परिसर में प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण (एनवाईवी) के लिए आवश्यक क्षमता निर्माण पहल''- 2019 का आयोजन किया गया. एनवाईकेएस की राज्य शाखा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जिला स्तर के अधिकारी डीवाईसी, पूर्व एनवाईवी और एनएसएस स्वयंसेवकों के चालीस प्रतिभागियों ने भाग लिया. उद्घाटन डीएसपी के कार्यपालक निदेशक पीके प्रधान, एनआईटी-दुर्गापुर के प्रो. डॉ. अनुपम बसु ने किया.

  • बोरो के बजाय करें दलहन, मूंगफली की खेती

    बर्दवान : पूर्व बर्दवान में आर्सेनिक प्रभावित पूर्वस्थली एक नंबर प्रखंड में केंद्रीय भूमिगत जल विशेषज्ञ अमलान ज्योति कर ने किसानों को भूगर्भस्थ पानी के कम इस्तेमाल करने तथा बोरो खेती कम कर दलहन और मूंगफली आदि की खेती करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि सिंचाई तकनीक में बदलाव कर आधुनिक तकनीक टीप-टीप पानी का उपयोग होना चाहिए. इससे कम मात्रा में पानी की खपत होगी.

  • केंद्र सरकार सीआइएल का अस्तित्व करेगी समाप्त

    आसनसोल : पूर्व सांसद सह कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के महासचिव आरसी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार कोयला खदानों को बेचने की साजिश के तहत कोयला उद्योगों में सौ प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) लागू करने के निर्णय कैबिनेट में मंजूरी दी है.

  • मॉब लिंचिंग की घटनाओं को समाज के लिए बताया बेहद खतरनाक

    मॉब लिंचिंग की घटनाओं में लगातार बढोत्तरी एवं बेकसूर लोगों को निशाना बनाये जाने को लेकर शिल्पांचल के प्रशासनिक एवं उच्च पदस्थ अधिकारियों ने चिंता जताते हुए इस पर सख्ती से रोक लगाये जाने और लोगों में जागरूकता चलाये जाने की बात कही. भीड़ के बेकाबू होकर बिना जांच और सच्चाई जाने हिंसक रूप ले लेने से लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है.

  • 25 को कोर्ट में रविकांत उर्फ रवि चड्ढ़ा होगा पेश

    बराकर निवासी व युवा उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके कार चालक चिरकुंडा निवासी रवि कुमार अपहरण कांड का मास्टरमाइंड व सरगना रविकांत उर्फ रवि चड्ढ़ा को आगामी 25 सितंबर को आसनसोल जिला अदालत में अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) की टीम पेश करेगी. रविकांत रांची के बिरसामुंडा संशोधनागार में अपहरण के मामले में बंद है. 11 दिन के सीआईडी रिमांड में कांड का आरोपी अमित कुमार सिंह ने खुलासा किया कि रविकांत ही अपहरण का मास्टरमाइंड है.

  • रानीगंज : पिकअप वैन ने टक्कर मारी बाइकों को

    वार्ड नंबर 36 अंतर्गत शिशुबागान मोड़ पर शनिवार को सीमेंट से लदी पिकअप वैन के धक्के से बाइक सवार दो युवक घायल हो गये. इनमें शिशुबागान निवासी निर्मल दास तथा स्कूली छात्र अभिजीत रॉय शामिल हैं. उन्हें आलूगोरिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. बाद में आसनसोल जिला अस्पताल रेफर किया गया.

  • दो-दो पत्नियों से परेशान दो युवकों ने की आत्महत्या

    नितुरिया थाना क्षेत्र में अपनी दो-दो पत्नियों से परेशान दो युवकों ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पुरूलिया सदर अस्पताल भेज दिया.

  • मिड डे मील का राशन खाने लगे हैं हाथी

    अक्सर देखा जाता है कि जंगल इलाके से सटे स्कूलों में हाथियों द्वारा तोड़फोड़ की गई. इसका मुख्य कारण है कि हाथियों को जंगल में खाने की सामग्री नहीं मिल रही है. अब हाथियों ने स्कूलों के घुस कर मिड डे मील का राशन भी खाना शुरू कर दिया. बेलियातोड़ थाना अंतर्गत गदारडीही हाई स्कूल में हाथियों ने स्कूल का गेट तोड़ दिया.

  • विश्व चेस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में श्रावणी चयनित

    दुर्गापुर स्टेशन के निकटवर्ती रायडांगा निवासी श्रावणी मालाकार आर्थिक संकट के कारण विश्व चेस बाक्सिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने से वंचित हो सकती है. हालांकि वह आवश्यक राशि की व्यवस्था करने में जी- जान से लगी है. वह अपने पिता कनाई मालाकार और मां के साथ छोटे से घर में रहती है.

  • पार्षद के परिजनों ने किया सीपी, मेयर के समक्ष प्रदर्शन

    तृणमूल पार्षद खालिद खान की हत्या में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और मामले की सीबीआई जांच की मांग पर मृतक की पत्नी रजिया खान, भाई अरमान खान ने मेयर जितेंद्र तिवारी एवं पुलिस आयुक्त डीपी सिंह से मुलाकात की. मृतक खालिद के समर्थकों ने हत्या में शामिल अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी एवं कड़ी सजा देने की मांग पर नगर निगम मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और नारेबाजी की.

  • सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर नियम आयुक्त ने की बैठक

    आसनसोल शहर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत घर-घर जाकर कूड़ा संग्रह करने के दौरान संग्रहित कूड़े के अलग अलग प्रकारों को प्रबंधन करने के मुद्दे पर नगर निगम मुख्यालय के एक्सक्यूटिव हॉल में निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. अधीक्षण अभियंता सुकमल मंडल, सेनिटेशन स्टैंडिंग कमेटी की अध्यक्ष बबीता दास, सेनिटेशन विभाग के एसआई व सुपरवाइजर आदि शामिल थे.

  • एंड्रायड मोबाइल फोन न रहने से बीएलओ को परेशानी

    वार्ड संख्या चार और पांच के मतदान केन्द्रों के बूथ लेबेल ऑफिसर (बीएलओ) का अभ्यास शिविर जामुड़िया हिन्दी हाई स्कूल परिसर में आयोजित हुआ. चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल के सहयोग से सभी मतदाताओ का ऑनलाइन पंजीयन जरूरी है.

  • दामोदर नदी में मिला लापता युवा व्यवसायी का शव

    शहर के एतवारी मोड़ के निवासी सह चीनी व्यवसायी अरुण सर्राफ के लापता 27 वर्षीय पुत्र आयूष सर्राफ का शव गुरुवार को मेजिया स्थित दामोदर नदी से स्थानीय थाना पुलिस ने बरामद किया. ज्ञात हो कि तीन दिन पहले आयूष की गुमशुदगी की शिकायत उसके परिजनों ने रानीगंज थाना में दर्ज कराई थी. उसके शव मिलने से परिजनों तथा रिश्तेदारों में भारी शोक है.

  • हड़ताल तय करेगी सीआइएल का भविष्य

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला खनन में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के निर्णय को वापस लेने, कोल इंडिया के सभी अनुषांगिक कंपनियों को मिलाकर कोल इंडिया लिमिटेड के गठन करने और कोयला उद्योग में ठेकेदारी, आउटसोर्सिंग, माइनिंग डेवेलपर्स ऑपरेटर (एमडीओ) कोयला उत्खनन, संप्रेषण के कार्य को बंद कर उक्त कार्य में लगे सभी श्रमिकों को कोल इं

  • सरकारी प्राइमरी स्कूल बदला स्मार्ट स्कूल में

    पूर्वस्थली एक प्रखंड अंतर्गत जहांनगर के निवासियों ने प्राथमिक विद्यालय को स्मार्ट स्कूल में बदलने के लिए आर्थिक सहायता दी. स्कूली छात्रों के लिए बिद्यालय में 11 कंप्यूटर लगाये गये. स्मार्ट श्रेणी कक्षा में प्रोजेक्टर मशीन लगाई गई. पूर्वस्थली के जहांनगर में स्मार्ट स्कूल का उदघाटन राज्य के लघु व उद्योग मंत्री सपन देनाथ ने किया.

  • विलय के खिलाफ बैंककर्मियों का प्रदर्शन

    बैंक कर्मचारी संघों ने दस सरकारी बैंकों का विलय कर चार बड़े बैंक बनाने के फैसले का विरोध करते हुगुरूवार को विरोध प्रदर्शन किया. नेतृत्वकारी नेताओं ने कहा कि यह फैसला उनकी समझ से परे हैं और इसके पीछे कोई तर्क नहीं दिखाई देता है. ओबीसी बैंक के मण्डल कार्यालय के समक्ष कर्मचारी संघ के लोगो ने प्रदर्शन किया.

  • पुलिस कांस्टेबल का खून से सना शव बरामद

    पुलिस कांस्टेबल जयदीप दास (28) का रक्तरंजित शव बुधवार को बलरामपुर थाना पुलिस ने मालती अंचल के दतिया गांव की झाड़ी से बरामद किया. पुलिस अधीक्षक आकाश मेघारिया ने बताया कि राज्य सशस्त्र वाहिनी का जवान जयदीप पश्चिम मेदिनीपुर जिले के ग्वालतोड़ थाना अंतर्गत लोधासुली का निवासी था. बुधवार को वह नाका चेकिंग ड्यूटी पर बंगाल झारखंड सीमावर्ती इलाका दाथिया चेकपोस्ट पर तैनात था.

  • मारुति वैन टकरायी खड़े ट्रेलर से, दो की मौत

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग दो के गेमन मोड़ के समीप मंगलवार की देर रात मारुति एवं ट्रेलर की टक्कर में मारुति में सवार डोली बादयकर (37) एवं चंदना श्याम (55) की मौत हो गई. जबकि कालीसाधन गोराई, टुंपा बाद्यकर एवं विधान चंद्र दास गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • पहले वर्ष के छात्रों की 96 फीसदी उपस्थिति

    आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज में जेसी बोस हॉस्टल के सीनियर स्टूडेंटसों एवं एपीजे हॉस्टल के जूनियर स्टूडेंटसों के बीच मारपीट की घटना के बाद कॉलेज की स्थगित कक्षाएं बुधवार से आरंभ हुई. प्रथम वर्ष के कक्षा में 96 फीसदी स्टूडेंटसों की उपस्थिति रही. कॉलेज रजिस्ट्रार जीएस पांडा ने कहा कि यूजी स्तर के सीई, सीएसई, सीएस, आइटी, ई

  • बांग्ला आवास योजना में बनेंगे 56,830 आवास

    पूर्व बर्दवान जिला परिषद ने जिले में 60 हजार जरुरतमंद परिवारों के लिए पक्का आवास बनाने का निर्णय लिया है. बांग्ला आवास योजना में 600 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है. सके तहत जिले के अधिसंख्य जरुरतमंदों को शीघ्र पक्का मकान मिल जायेगा. जिला परिषद के उपाध्यक्ष देबु टुडू ने कहा कि बांग्ला आवास योजना के तहत 56,830 पक्का मकान तैयार किया जायेगा.

  • बर्दवान: डांगापाड़ा का निवासी है आतंकवादी आशादुल्लाह

    बर्दवान नगर से सिर्फ 28 किलोमीटर की दूरी पर बलगना-गुसकरा सड़क से नित्यानंदपुर पंचायत अंतर्गत डांगापाडा ही खागडागढ़ विस्फोट कांड मं शामिल मुजाहिद्दीन आतंकवादी संगठन के सदस्य आशादुल्लाह के पैतृक गांव है.

  • क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को सीएमडी ने दिया अल्टीमेटम

    इसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन के सम्मेलन कक्ष में बुधवार को महाप्रबंधक समन्वय की बैठक कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेमसागर मिश्रा की अध्यक्षता में हुई. तकनीकी निदेशक (संचालन) सुनील कुमार झा, तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) जयप्रकाश गुप्ता, कार्मिक निदेशक विनय रंजन, मुख्य सतर्कता अधिकारी एमके मिश्रा, सभी एरिया के महाप्रबंधक एवं मुख्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष तथा सीएमडी के तकनीकी सचिव नीलाद्री राय मौजूद थे.

  • आतंकी संगठन जेएमबी का एक और सक्रिय सदस्य चेन्नई से गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक और सक्रिय सदस्य असादुल्लाह शेख उर्फ राजा (35) को मंगलवार सुबह चेन्नई के केनलपुरम स्थित एए नगर के निलंगराई थाना अंतर्गत थोरायपक्कम से गिरफ्तार किया.

  • घुसपैठ से कानूनी रूप से निपटेगी सरकार: स्मृति

    केंद्रीय महिला बाल कल्याण व वस्त्र मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को एनआरसी का विरोध करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार देश के नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि घुसपैठ से कानून के अनुसार निपटा जायेगा.

  • मुहर्रम के दिन छत धंसी, किशोर की मौत, चार घायल

    मुहर्रम का लाठी खेल (गदका) देखने के दौरान एक निर्माणाधीन छत के धंसने से एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि तीन बच्चे और एक महिला गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं. सोमवार की रात को यह घटना मानिकचक थानांतर्गत नूरपुर ग्राम पंचायत के मंडलपाड़ा गांव में हुई है.

  • सियालदह बलिया एक्सप्रेस से दो नशाखुरान दबोचे गये

    पूर्व रेलवे आसनसोल के आरपीएफ जवानों एवं पूर्व सेंट्रल रेलवे के जीआरपीएस क्यूल की संयुक्त टीम ने सोमवार की संध्या अप 13105 सियालदह बलिया एक्सप्रेस ट्रेन से दो कुख्यात नशाखुरान एवं अटैची लिफ्टरों मुंगेर निवासी रबीश कुमार उर्फ मुंगेर कमांडो एवं बेगुसराय निवासी ब्रह्मदेव राय को गुप्त सूचना के

  • इलाहाबाद बैंक में लिंक फेल होने से ग्राहक परेशान रहे

    आसनसोल जीटी रोड उमा भवन स्थित इलाहाबाद बैंक में लिंक फेल के कारण ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नकद निकासी के लिए बैंक में घंटों कतारों में खड़े रहने के बावजूद समय से ग्राहकों को राशि न मिल पाने से उनके बीच भारी आक्रोश देखा गया. लिंक फेल होने के कारण आसनसोल के व्यवसाइयों को भी वित्तिय लेन देन में परेशानी का सामना करना पड़ा और व्यवसाय प्रभावित होने की बात कही.

  • अंचल के ट्रांसपोर्टर सरकार को लगा रहे करोड़ों के राजस्व का चूना

    रानीगंज के पंजाबी मोड़ तथा आसपास के दर्जनों फर्जी ट्रांसपोर्टर, ट्रांसपोर्ट कार्यालय खोल कर राज्य सरकार को करोड़ों के राजस्व का चूना लगा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर ट्रांसपोर्टर इस स्थिति को देखते हुए आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में दिख रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक विशेषकर झारखंड के ट्रांसपोर्ट

  • किराना दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान

    दुर्गापुर विधाननगर के जोनल मार्केट स्थित किराने की दुकान में मंगलवार की सुबह अचानक आग लगने से लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची एवं करीब एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने की खबर से जोनल मार्केट के व्यवसायियों में भय और दहशत व्याप्त हो गया है.

  • कोल इंडिया में हड़ताल को लेकर कोलियरी मजदूर सभा ने की बैठक

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) लागू करने के विरोध में 24 तारीख को पूरे कोल इंडिया में हड़ताल के ऐलान को इसीएल में सफल बनाने की रणनीति को लेकर कोलियरी मजदूर सभा (एटक) की साधारण बैठक मंगलवार को यूनियन मुख्यालय आसनसोल में हुई.

  • तमला बस्ती के लोगों ने बच्चा चोरी की आशंका पर रातभर की पहरेदारी

    विभिन्न राज्यों में बच्चा चोरी की घटना से दुर्गापुर वासी भी भयभीत हैं. सोमवार की रात दुर्गापुर के एएसपी गेट संलग्न तमला बस्ती के लोगों ने बच्चा चोरी की आशंका के मद्देनजर रात भर जाग कर इलाके में पहरेदारी की. उल्लेखनीय है कि वार्ड 33 स्थित तमला बस्ती, आदिवासी पाड़ा, चासीपाड़ा और अंसारीपाड़ा में अधिकांश हिंदीभाषी लोग रहते हैं.

  • भारतीय मजदूर संघ पांच दिवसीय हड़ताल करेगा

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में सौ प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के अनुमति दिये जाने के विरोध में भारतीय मजदूर संघ ने कोयला उद्योग में पांच दिवसीय हड़ताल करने की घोषणा की है. खान श्रमिक कांग्रेस (बीएमएस) के महामंत्री धनंजय पांडेय ने ईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक को पत्र लिखा है, वहीं दूसरी

  • अब बच्चा चोरों से निबटने के लिए रात में पहरा देंगे स्थानीय लोग

    रविवार की शाम से दमागोरिया अंचल में दर्जनों युवाओं ने पूरी रात इलाके में पहरेदारी की और दमागोरिया कोलियरी निवासियों ने यह निर्णय लिया कि रोजाना हर घर से सप्ताह में एक या दो दिन लोग शाम होते ही पूरी रात पहरा देंगे, ताकि सक्रिय हुए बच्चा चोर या असामाजिक व्यक्ति इलाके में कोई असामाजिक गतिविधि न करे.

  • शौच के लिए निकली आदिवासी युवती की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    बीरभूम जिले के साईंथिया थाना क्षेत्र के देकोटा ग्राम में सोमवार सुबह शौच के लिए घर से निकली एक आदिवासी युवती की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद इलाके से लोगों में गुस्सा व्याप्त है. पुलिस ने शव को सिउड़ी सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • कोल श्रमिकों को फिर गुलाम बनाना चाहती है केंद्र सरकार : आरसी सिंह

    पूर्व सांसद सह कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के महासचिव आरसी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार कोयला उद्योग में एफडीआइ लागू कर कोल श्रमिकों को फिर गुलाम बनाना चाहती है. एफडीआइ लागू होने से श्रमिकों की रोजगार गारंटी समाप्त हो जायेगी. खदान निजी हाथों में चले जायेंगे और वर्ष 1970 के पहले वाली स्थिति उत्पन्न हो जायेगी.

  • रक्त की एक बूंद से स्तन कैंसर का पता लगानेवाले उपकरण के आविष्कार का दावा

    एनआईटी, दुर्गापुर के बायो-टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट एंड इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट ने संयुक्त रूप एक बायो-सेंसर स्ट्रिप बेस्ड डिवाइस का आविष्कार किया है. शोधकर्ताओं का दावा है कि यह बायो-सेंसर स्ट्रिप में रक्त की एक बूंद गिराने से ही घर बैठे यह पता चल जायेगा कि महिलाओं के स्तन कैंसर की संभावना कितनी है.

  • मुहर्रम की तैयारी पूरी, आज निकलेगा ताजिया जुलूस

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में मुहर्रम की तैयारी पूरी कर ली गयी है. शिल्पांचल स्थित विभिन्न इमामबाड़ा व मस्जिदों को बड़े-बड़े झंडे से सजाया गया है. कलाकार ताजिया को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. मंगलवार को मुहर्रम पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

  • कोल इंडिया में नहीं हो रही मेडिकल बोर्ड की बैठक

    सांकतोड़िया : ईसीएल सहित कोल इंडिया एवं सभी अनुषंगी कम्पनियों में मेडिकल अनफिट (9.4.0) के आधार पर आश्रितों की नौकरी अघोषित रूप से बंद है. दिल्ली में मानकीकरण समिति की संपन्न बैठक में यूनियन नेताओं को स्पष्ट संकेत दिया गया कि इस मामले में कोई उम्मीद न पाले. हालांकि बैठक के रिकार्ड में इस बात को शामिल नहीं किया गया है.

  • पुलिस टीम पर हमला, वाहन पर भारी पथराव

    आसनसोल : हीरापुर थाना अंतर्गत सूर्यनगर भालाडीहा ग्राम में बच्चा चोरी के आरोप में स्थानीय निवासियों ने शेख सूरज उर्फ शेख बप्पा (35) को बंधक बना लिया तथा उसकी पिटाई शुरू कर दी.

  • एनआरसी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने निकाली रैलियां

    आसनसोल : केंद्र सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताते हुए एनआरसी, केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण के प्रतिवाद एवं बढती महंगाई के विरोध में तृणमूल आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक वन ने गिरजा मोड से रैली निकाली. रैली हॉट्टन रोड होती हुई नगर निगम मुख्यालय मोड पर पहुंचकर सभा में बदल गयी.

  • एनआरसी के खिलाफ रुपनारायणपुर में रैली, सभा

    रूपनारायणपुर : सरकारी संस्थाओं का निजीकरण, राज्य में एनआरसी लागू करने और मूल्यवृद्धि के विरोध में रविवार को सालानपुर ब्लॉक तृणमूल ने रूपनारायणपुर कार्यालय से रैली निकाली. जिला परिषद के कर्माध्यक्ष सह प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद अरमान, सचिव भोला सिंह, महिला तृणमूल की प्रखंड अध्यक्ष जमुना समादार, सालानपुर पंचायत समिति की अध्यक्ष फाल्गुनी कर्मकार घासी, पंचायत समिति के कर्माध्यक्ष, सभी ग्राम पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान शामिल थे.

  • पार्षद का घेराव किया सैकड़ों महिलाओं ने

    जामुडिया : पांच नंबर वार्ड के पार्षद रामचंद्र नोनिया के आवास पर रविवार की सुबह जामुड़िया अधिकारीपाड़ा, बाद्यकरपाड़ा एवं रूईदासपाड़ा की सैकड़ों महिलाओं ने प्रदर्सन किया तथा पार्षद की घेराव किया. उनका कहना था कि इन बस्तियों में कई सालों से पेयजल संकट तथा ड्रेन की समस्या बनी हुई है. कई बार शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है.

  • मुख्यालय के नियंत्रण में टास्कफोर्स गठित

    रूपनारायणपुर : इसीएल की खदानों में कोयला चोरी और कंपनी के लीजहोल्ड एरिया में अबैध कोयला खनन पर अंकुश लगाने को लेकर सतर्कता विभाग की अनुशंसा पर कंपनी ने टास्क फोर्स (टीएफ) का गठन किया. आठ एरिया और दो वर्कशाप से कुल 21 सुरक्षा अवर निरीक्षकों को लेकर इसका गठन हुआ है.

  • जनवरी, 2021 में निर्माण पूरा, बजट 60 करोड़

    केन्द्रीय वन, पर्यावरण व मौसम बदलाव राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को कुमारपुर ओवरब्रिज के निर्माण का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि जिलाशासक तथा डीआरएम के साथ बैठक के बाद निर्माण शुरू हो गया है. लेकिन विलंब होने से इसकी लागत राशि 27 करोड़ रुपये से बढ़ कर 57 करोड़ रुपये हो गयी है.

  • मोबाइल से सीसीटीवी कैमरों की हो रही मॉनीटरिंग

    बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गड़बड़ी रोकने के दौरान अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरों लगाये गये. अस्पताल प्रशासन और बर्दवान थाना पुलिस के अधिकारियो ने अपने-अपने मोबाइल फोन से सीसीटीवी के फुटेज पर नजर रख रहे हैं. अस्पताल परिसर में पुलिस अधिकारियों के मौजूद न रहने पर भी कोई परेशानी नहीं हो रही है तथा पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही है.

  • माउथडीह कोलियरी के रिजर्व का संयुक्त निरीक्षण

    सोदपुर एरिया की माउथडीह कोलियरी में कोयले की उपलब्धता की जांच करने के लिए यूनियनों के प्रतिनिधियों एवं प्रबंधन ने खदान का निरीक्षण किया तथा एरिया महाप्रबंधक को रिपोर्ट सौंपी. रतन मशीह (केकेएससी), बलराम पासवान (यूटीयूसी), जयंत मित्रा (एचएमएस), सीके सिंह (एटक), सुदर्शन प्रसाद (सीटू),

  • "दीदी के बोलो" ऐप के जरिए जनता की समस्याओं का हो रहा समाधान

    सिटी सेंटर स्थित सिद्धू कानू स्टेडियम में शनिवार को ‘ दीदी को बोलो ‘ ऐप शुरू करने की जानकारी दी गई. जिला तृणमूल यूथ अध्यक्ष बबीता दास ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए एप्प ‘दीदी को बोलो ‘ 29 जुलाई से शुरू किया है.

  • " चंद्रायन-2 से संपर्क टूटा है , लेकिन उम्मीद नहीं "

    महात्मा गांधी एवेन्यू स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के 15 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन शनिवार को हुआ. 1153 छात्रों को विभिन्न डिग्री से सम्मानित किया गया. उद्घाटन पद्म भूषण प्राप्त एवं इंडियन नेशनल साइंस अकाडमी (आईएनएसए) के वैज्ञानिक व पूर्व निदेशक डॉ विकास सिंन्हा एवं प्रो. इंद्रनील मन्ना ने किया.

  • कोयला उद्योग में 100 फ़ीसदी एफडीआई के खिलाफ प्रदर्शन

    भारतीय मजदूर संघ के सबद्ध खान श्रमिक कांग्रेस ने शनिवार को झांझरा क्षेत्रीय कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. क्षेत्रीय सचिव असीमय बनर्जी ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ गैर राजनीति संगठन है और केंद्र सरकार ने सौ फीसदी कोयला उद्योग में विदेशी निवेश को अनुमति देकर कोयला उद्योग के साथ कोलकर्मियो के हितों को बेचने का प्रयास किया है.

  • अभिजीत यूथ, अधीर गुप्ता छात्र संगठन के बने जिला सलाहकार

    सांगठनिक विस्तार एवं बूथ स्तरीय कमेटियों को पुनर्गठित करने के मुद्दे पर शुक्रवार को उषाग्राम स्थित अग्नि कन्या भवन में जिला तृणमूल अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में जिला तृणमूल कमेटी की विस्तारित बैठक हुई. इसमें जिला तृणमूल यूथ कांग्रेस के परामर्शदाता का दायित्व जिला तृणमूल के महासचिव सह मेयर परिषद सदस्य (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक और जिला तृणमूल छात्र परिषद के परामर्शदाता का दायित्व अधीर गुप्ता को सौँपा

  • प्रकाशोत्सव के कीर्तन पर गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटियों की बैठक

    गुरु नानक देव के 550 वें प्रकाशोत्सव के मुद्दे पर पानागढ़ गुरुद्वारा प्रांगण में शुक्रवार को बैठक हुई. पूर्व बर्दवान तथा पश्चिम बर्दवान जिलों के प्रत्येक गुरुद्वारा कमेटी से दो-दो प्रतिनिधि शामिल थे. नगर कीर्तन और आगामी 29 सितंबर को बोकारो में होने वाले अनुष्ठान को केंद्र कर चर्चा हुई.

  • टोटो चालकों ने किया नगर निगम का घेराव

    दुर्गापुर नगर निगम मुख्यालय के समक्ष शुक्रवार को पश्चिम बर्दवान टोटो ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों के समर्थन में टोटो चालकों ने प्रदर्शन किया तथा घेराव किया. उन्होंने टोटो चालकों को वाहन चलाने की मान्यता देने तथा पुलिस के स्तर से पकड़े गये टोटो वाहनों को मुक्त करने की मांग की.

  • हिंदी पखवाड़ा : धारा 370 हटाने पर प्रतियोगिता

    बीसीसीएल के एरिया बारह के बेगुनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में 15 दिवसीय हिंदी पखवाड़े के तीसरे दिन शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने पर चर्चा की गई. इस विषय को लेकर प्रतियोगिता आयोजित की गई. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हिन्दी के योगदान पर चर्चा कीं गई. हिन्दी विभाग के क्षेत्रीय प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि राजभाषा पखवाड़ा में दहीबाड़ी कोलियरी, बं

  • कल्ला अस्पताल के सीएमएस का घेराव

    एक साल पूर्व इसीएल का आवास जमा कर, बकाया सारी लेन देन की प्रक्रिया का निष्पादन होने के बाद कंपनी के आवास पर अबैध कब्जा के मामले में कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के कल्ला अस्पताल शाखा के सचिव प्रदीप कुमार गांगुली को बिना किसी पूर्व सूचना के पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के खिलाफ शुक्रवार

  • बांग्ला भाषा उन्नयन समिति ने किया विरोध-प्रदर्शन

    माइकल मधुसूदन मेमोरियल कॉलेज के समीप शुक्रवार को बांग्ला भाषा उन्नयन समिति ने आंचलिक भाषा को सम्मान दिये जाने की मांग को लेकर रैली निकाली. समिति के प्रतिनिधियों ने कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने कहा कि नये भवन के उद्घाटन समारोह में जिस तरह से बांग्ला भाषा की उपेक्षा की गई, उसकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए.

  • इसीएल स्तरीय सम्मेलन आसनसोल में होगा 12 को

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला खनन उद्योग में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति के निर्णय को वापस लेने, कोल इंडिया के सभी अनुषांगिक कंपनियों को मिलाकर कोल इंडिया लिमिटेड के गठन करने और कोयला उद्योग में ठेकेदारी, आउटसोर्सिंग, माइनिंग डेवेलपर्स ऑपरेटर (एमडीओ) कोयला उत्ख

  • कोल इंडिया में 24 को एक दिन की हड़ताल

    कोयला उद्योग में सौ फीसदी एफडीआइ के निर्णय के विरोध समेत चार मांगों को लेकर 24 सितंबर को कोल इंडिया में हड़ताल होगी. यह घोषणा गुरुवार को रांची के सीएमपीडीआइ मुख्यालय स्थित रवींद्र भवन में आयोजित पांच यूनियनों के संयुक्त सम्मेलन में की गयी. कन्वेंशन में एटक, एचएमएस, इंटक, सीटू, एक्टू के नेता, कार्य

  • सेल-रेल ने साथ मिल कर विकास का इतिहास रचा

    जब दो बड़े संगठन एक दूसरे का हाथ थामते हैं तो जन्म लेती है एक ऐसी कहानी, जो आने वाली कई पीढ़ियों के सुनहरे भविष्य और सपनों को पूरा करती है.रेल और सेल की साझेदारी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, जिसने देश के एक छोर से दूसरे छोर के लोगों को एक कर दिया.

  • स्कूल को दिया 1.70 लाख रुपये का चेक

    जिले के बरजोड़ा हाई स्कूल से सेवानिवृत्त शिक्षक डॉ किशलय दासगुप्ता ने शिक्षक दिवस के विशेष अवसर पर गुरूवार को स्कूल को 1.70 लाख रुपये का अनुदान दिया. स्कूल सूत्रों के अनुसार उनके द्वारा मिली इस राशि का उपयोग बैंक में सावधि जमा (फिक्स्ड डिपॉजिट) योजना में जमा किया जायेगा.

  • सेंसाई गोपालचंद्र मलेशिया में बनेंगे कराटे जज

    फर्स्ट एशिया फुल कांटेक्ट कराटे ओपन चैंपियनशिप मलेशिया के कोलआलमपुर में आठ सितंबर को आयोजित होगा. पश्चिम बंगाल से सेंसाई गोपालचंद्र सरकार को जज के रूप में आमंत्रित किया गया है. वे गुरुवार को कोलकाता एयरपोर्ट से मलेशिया के लिए रवाना हो गये. उन्होंने बताया कि 30 देश के फुल कॉन्टैक्ट कराटे स्टाइल के खिलाड़ी वहां पहुंच रहे हैं.

  • श्रमिकों ने शुरू की क्रमिक भूख हड़ताल

    सोदपुर एरिया की माउथडीह कोलियरी को बंद करने के निर्णय के खिलाफ गुरूवार को ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जैक) के बैनर तले मजदूरों ने क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की. ट्रेड यूनियन नेताओं ने अपने-अपने सदस्यों को माला पहनाकर बैठाया .

  • शिक्षक दिवस पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि

    प्रथम उप राष्ट्रपति एवं भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर गुरूवार को शिल्पांचल में हर्षोल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया. कॉलेजों, स्कूलों, सामाजिक संगठनों, क्लबों में उनके सम्मान में सांस्कृतिक समारोह, प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

  • आसनसोल स्टेशन परिसर में लगेगी बापू की प्रतिमा

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर आसनसोल रेल मंडल प्रशासन स्टेशन के बाहर वर्टिकल बागिया के निकट गांधी प्रतिमा स्थापित करेगा. प्रतिमा निर्माण में अंग्रेजों के नमक कानून तोड़ने के लिए बापू द्वारा किये गये दांडी मार्च के थीम को प्रस्तुत किया जायेगा.

  • अपराध नियंत्रण के लिए लगेंगे 80 सीसीटीवी कैमरे

    आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के स्तर से दुर्गापूजा में आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए विशेष तैयारी शुरू की गई है. सिटी सेंटर सहित विभिन्न इलाकों में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए 80 सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है. पूजा के पहले चयनित सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिये जायेंगे.

  • पहले स्टैंडर्ड आवासों को खाली कराया जायेगा

    ईसीएल प्रबंधन ने कंपनी आवासों से अवैध कब्जा हटाने के लिए नये सिरे से अभियान चलाने का निर्णय लिया है. कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने सभी एरिया के स्टेट ऑफिसरों के साथ मुख्यालय के सम्मेलन कक्ष में बुधवार को बैठक की. सभी स्टेट ऑफिसर से उनके क्षेत्र के कब्जेदारों की सूची मांगी गई.

  • आसनसोल से मधुपुर स्टेशन तक विंडो-ट्रेलिंग

    मंडल रेल प्रबंधक सुमि‍त सरकार ने बुधवार को मधुपुर स्‍टेशन, सर्कुलेटिंग एरि‍या, वाटर कूलर बूथ, सीसीटीवी नि‍गरानी प्रणाली, प्रतीक्षालय, प्रीमि‍यम लाउंज इत्‍यादि‍ में चल रहे वि‍कास-कार्यों का नि‍रीक्षण कि‍या और संबंधि‍त पदाधि‍कारि‍यों को इस स्‍टेशन के भावी सुधार हेतु आवश्‍यक नि‍देश दि‍ये. वे मधुपुर के रे

  • नौवीं की छात्रा यूसरा पीएम के साथ देखेगी चंद्रयान-2 की लैंडिंग

    स्पेश क्विज में सफलता मिलने के बाद बेलग्राम (गलसी) स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा यूसरा आलम (14) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आगामी सात सितंबर को चंद्रयान-2 के चांद पर लैडिंग होते देखने का मौका आंध्र प्रदेश के इसरो रिसर्च सेंटर में मिलेगा.

  • शिक्षक दिवस आज, स्कूली बच्चों में भारी उल्लास

    शिल्पांचल में आगामी पांच सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जायेगा. इसे लेकर स्कूली बच्चो में काफी उल्लास है. सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन की जयंती पर मनाये जाने वाले इस दिवस की तैयारी स्कूलों में जोर-शोर से चल रही है.सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर स्कूल और शिक्षण संस्थान के बच्चे तैयारी में जुटे हैं.

  • कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होगी संजना

    कोयलांचल में संभवत: पहली बार कोई प्रतियोगी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सबसे चर्चित रियलिटी शो "कौन बनेगा करोड़पति" में हिस्सा लेगा. सातग्राम एरिया अंतर्गत निमचा कोलियरी की निवासी 22 वर्षीया संजना पांडे यह इतिहास बनायेगी. वह रानीगंज स्थित त्रिवेणी देवी

  • नलहाटी में विस्फोटक भरा ट्रक जब्त, चार हिरासत में

    : बीरभूम जिले की नलहटी थाना पुलिस ने मंगलवार को सीएमडीसी मोड़ केपास बाउटिया ग्राम जानेवाली सड़क पर नाकेबंदी कर विस्फोटकों से भरा ट्रक जब्त किया. ट्रक हैदराबाद से आ रहा था. रामपुरहाट के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) सौम्यजीत बरुआ ने बताया कि नलहटी थाना के सीएमडीसी मोड़ के पास हैदराबाद से आ रहे ट्रक से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी.

  • 68 लाख की धोखाधड़ी में कंपनी संचालक भाई-बहन गिरफ्तार

    दुर्गापुर थाना पुलिस ने अंडाल विमान नगरी में आवासन बनाने वालीमुंबई की मोहाली कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक भावे हरिहर भट्ट एवं सोनल हरिहर भाई भट्ट को लाखों रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया. मंगलवार को दोनों आरोपियों को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया.

  • फिरौती में ली गयी 2.60 करोड़ की राशि

    बराकर निवासी व युवा उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके कार चालक चिरकुंडा निवासी रवि कुमार अपहरण कांड में अपराध अनुसंधान विभाग ( सीआईडी) ने तीसरे आरोपी अमित कुमार को 30 अगस्त को गुजरात में गांधीधाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से गुजरात पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया. अमित की गिरफ्तारी के

  • आसनसोल:कोयला उद्योग में आंदोलन का निर्णय पांच को

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में शत प्रतिशत एफडीआई लागू करने सहित कोयला खदानों का निजीकरण करने के निर्णय का विरोध तथा श्रमिकों को एकजुट कर आंदोलन के लिए तैयार करने के मुद्दे को लेकर इसीएल में जॉइंट एक्शन कमेटी के नेताओं की बैठक मंगलवार को आसनसोल चेलीडांगा में स्थित कोलि

  • जूनियरों ने किया मेनगेट जाम, खाली कराया हॉस्टल

    विवेकानंद सरणी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में जेसी बोस होस्टल के सीनियर स्टूडेंटसों ने सोमवार की मध्य रात्रि को एपीजे ब्वायज होस्टल के जूनियर स्टूडेंटस के साथ मारपीट किये जाने के प्रतिवाद में जूनियर स्टूडेंटसों ने मंगलवार की दोपहर को कॉलेज का मुख्य प्रवेश द्वार पर प्रदर्शन किया और सभी का आवागमन रोक दिया.

  • मिड डे मील में नमक-भात के बाद अब मूढ़ी-चनाचूर

    चुचुड़ा के एक स्कूल की छात्राओं को मिड डे मील में नमक-भात खिलाने के बाद अब बाली के एक स्कूल में बच्चों को मूढ़ी और चनाचूर परोसा गया. बाली जोड़ा अश्वतला प्राथमिक विद्यालय में कुल 120 बच्चे पढ़ते हैं. जानकारी के अनुसार सोमवार को स्थानीय लोगों ने देखा कि बच्चे टिफिन टाइम में मूढ़ी और चनाचूर खा रहे हैं.

  • डॉ सुभाषचंद्र दत्त को राष्ट्रीय अवार्ड

    बेहतर प्रदर्शन के लिए बर्दवान के कंचन नगर डीएन दास उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ सुभाषचंद्र दत्त को राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित जायेगा. उन्हें शिक्षक दिवस पर पांच सितंबर को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति सम्मानित करेंगे. इस आशय का पत्र स्कूल आते ही स्कूल में खुशी का मा

  • जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सीधे करेंगे बूथ अध्यक्ष का चुनाव

    आगामी विधानसभा चुनाव तथा अन्य चुनावों के मद्देनजर बूथ स्तरीय कमेटी गठन का दायित्व तृणमूल नेतृत्व ने जिलाध्यक्ष को देने का निर्णय सोमवार को लिया.

  • मोहर्रम के नाम पर प्रति ट्रक एक हजार रुपये की वसूली

    मोहर्रम के नाम पर कुछ असमाजिक तत्व आसनसोल सब्जी मंडी आने वाले ट्रांसपोर्टरों से रात के समय जबरन वसूली कर रहे हैं. इसके प्रतिवाद में मुंशी बाजार के होलसेल व्यवसाइयों ने आसनसोल वेजिटेबल व्होलसेल मर्चेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में आसनसोल साउथ थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी और वाहन चालकों की सुरक्षा की मांग की.

  • 51 किलो का मोतीचूर लड्डू आकर्षण का केंद्र

    गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश को भेंट चढ़ाने के लिए बांकुड़ा निवासी भक्त जयदेव चक्रवर्ती ने 51 किलो का मोतीचुर का लड्डू बनाया. वह शहर में आकर्षण का केंद्र है. जयदेव मिठाई व्यवसायी है. अपनी ही दुकान में लड्डू बनवाया. मंगलवार को उसे चांदमारीडांगा स्थित गणेश मंदिर में चढ़ाया जायेगा.

  • नवविवाहिताओं में तीज का उल्लास

    पति के दीर्घायु के लिए सुहागिनों ने शिल्पांचल में धूमधाम के साथ तीज पर्व मनाया. निर्जला उपवास कर भगवान शिव एवं गौरी की पूजा- अर्चना की. महिलाएं नजदीकी शिव मंदिरों में पहुंची और पूजा-अर्चना कर हरितालिका तीज व्रत कथा का श्रवण किया. कुछ महिलाओ ने अपने घर में ही कथा श्रवण किया.

  • 14 को पहली बैठक में होगा बोनस राशि पर निर्णय

    सांकतोड़िया : जेबीसीसीआई- 10 की मानकीकरण समिति की सातवीं बैठक कोल इंडिया लिमिटेड के दिल्ली कार्यालय में हुई.समिति के सदस्य एचएमएस नेता शिवकांत पांडेय ने कहा कि बैठक में कई विन्दुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि ग्रेच्यूटी पिछली तिथि से देने के पहले प्रबंधन सेवानिवृत्त कोलकर्मियों की पूरी रिपोर्ट मंगायेगा और इन कर्मियों को होने वाले भुगतान की रिपोर्ट तैयार करेगा.

  • गोंड महासभा की जिला कमेटी भंग

    आसनसोल : रविवार को रेलपार स्थित मिश्रा भवन में अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा की पश्चिम बर्दवान जिला कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से जिला कमेटी को भंग कर दिया गया और इस माह के अंत तक नई कमेटी के गठन का निर्णय लिया गया. कमेटी का कार्यालय आसनसोल नॉर्थ थाना के निकट बनाने का निर्णय हुआ. जाति प्रमाण पत्र वितरण में हो रही विलंब को लेकर आंदोलन की रणनीति पर चर्चा हुई.

  • दक्षिणखंड में सोहराब ने चलाया जनसंपर्क अभियान

    अंडाल : अंडाल प्रखंड के दक्षिणखंड ग्राम में ‘दीदी को बोलो’ अभियान के तहत पूर्व विधायक सोहराब अली एवं उनकी पत्नी नरगिस बानो ने रविवार को मोइरा कोलियरी इलाके में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान संबंधित कार्ड का वितरण किया गया तथा लोगों की समस्याएं सुनी गई.

  • हरितालिका तीज आज : बाजारों में पूजन सामग्रियों की खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

    दुर्गापुर : सुहागन महिलाओं के अखंड सुहाग के लिए किया जानेवाले हरितालिका तीज व्रत को लेकर शिल्पांचल में भारी उत्साह है. महिलाएं तैयारियों में जुटी हैं. बाजारों में खरीदारी की भीड़ है. महिलाएं सोमवार को तीज का व्रत रखेंगी.सुहागन महिलाएं पूरे दिन निराजल रहकर भगवान शिव-पार्वती की उपासना करेंगी.

  • मिथिला चेतना संस्कृति समिति ने आयोजित किया विद्यापति स्मृति पर्व समारोह

    आसनसोल : मिथिला चेतना संस्कृति समिति ने बीएनआर स्थित रवीन्द्र भवन में एकदिवसीय विद्यापति स्मृति पर्व समारोह का आयोजन किया. समिति की पटना शाखा के पदाधिकारी विवेकानंद झा ने इसका उद्घाटन किया. विधापति के चित्र पर पुष्प अर्पण किया गया. उसके पश्चात् वक्ताओ ने संबोधित किया.

  • आम आदमी केंद्र में था प्रेमचंद की रचनाओं में

    आसनसोल : उपन्यासकार एवं कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की याद में नगर निगम मुख्यालय के सभागार में उर्दू अकादमी ने एकदिवसीय कार्यक्रम" एक दिन अफसाना व इनशाइया के नाम " का आयोजन किया. उद्घाटन मेयर जितेंद्र तिवारी ने किया. शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों ने प्रेमचंद के साहित्य और उनके संघर्षमय जीवन पर प्रकाश डाला. मुंशी प्रेमचंद की रचनाओं व लघु कथाओं को प्रस्तुत किया गया.

  • शहर ने खोया अपना गार्जियन, पार्थिव शरीर का दाह संस्कार होगा आज

    शहर की दर्जनों सामाजिक तथा व्यवसायिक संगठनों से जुड़े तथा शहर में ‘चाचा’ के रूप में चर्चित वयोवृद्ध व्यवसायी सह आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के मुख्य सलाहकार रामअवतार चोखानी का निधन शनिवार की दोपहर उनके आसनसोल तेजपाल लेन स्थित आवास पर हुआ. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

  • अंगदान के लिए मारवाड़ी महिला सम्मेलन की रैली

    अखिल भारतीय मारवाडी महिला सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आवाह्न पर आसनसोल शाखा ने शनिवार को एनएस रोड स्थित सिंघानिया भवन के सामने से अंगदान जागरूकता रैली निकाली गयी. इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी की. रैली एनएस रोड से निकलकर, रामधनी मोड, हॉटन रोड, महावीर स्थान होकर वापस नगर निगम मुख्यालय के समक्ष जाकर समाप्त हुयी. नगर निगम के समक्ष सभा का आयोजन किया गया.

  • 135 लीटर पानी नि:शुल्क, अधिक पर लगेगा शुल्क

    नागरिक परिसेवाओं के विस्तार एवं विकास के मुद्दे पर नगर निगम मुख्यालय में बोर्ड की बैठक शनिवार को हुई. कुल्टी पार्षद खालिक खान, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरूण जेटली, लेखक निरू भौमिक के स्मरण में एक मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी. अध्यक्षता चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ने की.

  • 13 फीट का अजगर मिला

    एक बार फिर डुआर्स में एक विशाल अगजर मिला. शनिवार को डुआर्स के पूर्व दुरामारी ग्राम पंचायत अंतर्गत केरानीपाड़ा गांव में वनकर्मियों के देर से पहुंचने से गांववालों ने ही 13 फीट विशाल अजगर को पकड़ लिया. स्थानीय निवासी राहुल देव राय ने सबसे पहले अजगर को एक गड्ढे में आराम फरमाते हुए देखा. उसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना बिन्नागुड़ी वन्य प्राणी स्क्वा

  • टीडीबी कॉलेज हिंदी पीजी सेंटरों के लिए आवेदकों की पहली सूची जारी

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के हिंदी स्नातकोत्तर पाठयक्रम सत्र (2019-20) में दाखिले के लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने शुक्रवार को प्रथम मेधा सूची जारी कर दी. नये सत्र के लिए बीबी कॉलेज के हिंदी स्नातकोत्तर सेंटर को कुल 35 एवं टीडीबी कॉलेज (रानीगंज) के हिंदी स्नातकोत्तर सेंटर को 23 स्टूडेंटस आवंटित किये गये हैँ.

  • किसान, खेत मजदूरों का डीएम के समक्ष प्रदर्शन

    बांकुड़ा जिले को सूखा घोषित करने, आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने, जॉब कार्ड होल्डरों को वर्ष में दो सौ दिन कार्य देने तथा तीन सौ रुपये मजदूरी देने समेत सात सूत्री मांगों को लेकर ऑल इंडिया किसान और खेत मजदूर संगठन की बांकुडा जिला कमेटी ने शुक्रवार को जिलाशासक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया.

  • बिजली करेंट लगने से तार पर झूलता रहा ठेका श्रमिक

    रेल शहर आद्रा के फल बाजार में बिजली के खंभे पर मरम्मत के काम करने गया ठेका श्रमिक मनभूल बाउरी (32) शुक्रवार को बिजली करंट लगने के बाद 20 मिनट तक खंभे पर लटका रहा. स्थानीय युवक कुंदन लाल ने उसे सुरक्षित उतारा. हालांकि कुछ लोगों ने उसे बचाने के बजाय मोबाइल फोन से उसकी वीडियोग्राफी में अधिक दिलचस्पी ली. कुंदन ने बताया कि वह भी बिजली मिस्त्री है.

  • खुफिया विभाग को सौंपी गयी जांच की जिम्मेवारी

    पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह का फोटो अपने मोबाइल फोन के व्हाट्स एप्प और नाम तथा फोटो ट्रू कॉलर के डिस्प्ले प्रोफ़ाइल (पिक्चर प्रोफाइल) में उपयोग करने वाले कन्यापुर निवासी रंजीत दास की तलाश पुलिस ने आरम्भ कर दी है. उसके मोबाइल फोन से यदि किसी व्यक्ति को फोन किया जाये या रंजीत को कोई फोन कर तो ट्रू कॉलर में पुलिस आयुक्त का फोटो और डीपी सिंह नाम दिख रहा है.

  • सोशल मीडिया में उड़ायी गयी फर्जी सूचना

    पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायत क्षेत्रों में सोशल मीडिया में आ रही कांकसा ब्लॉक कार्यालय में तीन दिन नये आधार कार्ड बनाने व संसोधन कराने की अफवाह को गुरुवार सुबह कांकसा ब्लॉक प्रशासन ने फर्जी बताया. इस खबर के सोशल मीडिया में आने के बाद से डेढ़ से दो हजार लोग बीडीओ कार्यालय पहुंच गये.

  • 26 वर्ष पहले बिछड़ा पिता बेटी को मिला

    विगत 26 वर्ष पहले लापता चित्तरंजन निवासी तापस घोष को उसकी बेटी ने गुरुवार को आसनसोल स्टेशन के टिकट काउंटर के निकट पाया. बिछड़े पिता को पाकर बेटी की खुशी का ठिकाना न रहा. उसने इसके लिए भगवान के प्रति आभार प्रकट किया. बेटी ने कहा कि उसकी मां ने कहा था कि 26 वर्ष पहले चित्तरंजन से उनके पिता तापस घोष रहस्यमय ढंग से गायब हो गये थे.

  • मिनी बसों की संख्या बढ़ाने पर विचार

    शहर के कालीगंज-शंकरपुर मार्ग पर मिनीबसों की संख्या बढ़ाने की मांग ज़ोर पकड़ने लगी है. इलाके के लोग इस मार्ग पर मिनी बस की संख्या में बढ़ोतरी चाह रहे हैं. बीते दिनों दुर्गापुर उप-विभागीय प्रतिनिधि के साथ कालीगंज-शंकरपुर मार्ग पर मिनीबस की संख्या बढ़ाने के लिए बैठक की गयी. बैठक में मिनीबस मलिक एसोसिएशन के दो प्रतिनिधि, मालंदीघी पंचायत प्रमुख, जेमुआ पंचायत प्रमुख, परिवहन अधिकारी के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

  • तंत्र साधना के लिए शादी के नाम पर युवती की खरीदारी

    शादी के नाम पर मंत्र-तंत्र सिद्धि के लिए युवती की खरीदारी करने के आरोप में महिला समेत तीन आरोपियों को मंगलवार की देर रात अंगदपुर ग्राम से स्थानीय लोगों ने पकड़ा. उनकी पिटाई कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया. इनमें नदिया जिला के राणाघाट स्थित हबीबपुर निवासी जोशना विश्वास, दुर्गापुर के बीरभानपुर निवासी समीर विश्वास व नदिया के शांतिपुर निवासी नारायण विश्वास शामिल हैं.

  • 70 हजार रुपये का आकलन कर रहे सीआइएल कर्मचारी

    2.75 लाख कोयला कर्मियों के बोनस को लेकर मंथन शुरू हो गया है. दोपक्षीय बैठक से पहले यूनियन प्रतिनिधि अपनी रूपरेखा तैयार करने में जुट गये हैं. यूनियन नेताओं का तर्क है कि कोल इंडिया लिमिडेट (सीआइएल) का मुनाफा पिछली वित्तीय वर्ष की तुलना में अधिक है, इसलिए प्रॉफिट के आधार पर बोनस देने की मांग होगी.

  • कोल इंडिया को अगले वर्ष मिलेगा आइएएस चेयरमैन

    पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने कोल इंडिया के चेयरमैन पद के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रमोद अग्रवाल की अनुशंसा की गई है. संभवत: वे पहली फरवरी, 2020 को प्रभार ग्रहण कर सकते हैं. मौजूदा चेयरमैन एके झा 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होंगे.

  • हिंदी, उर्दू हाई स्कूलों में हो प्रधानाध्यापक, लिखा पत्र

    पश्चिम बंगाल तृणमूल सेकेण्डरी टीचर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूबीटीएसटीए) के अध्यक्ष राजीव मुखर्जी ने आसनसोल सदर महकमा में हिन्दी तथा उर्दू माध्यम के स्कूलो में प्रधानाध्यापक की नियुक्ति तथा स्कूल द्वारा पूर्व अनुमति को अनुमोदित करने की अनिच्छा के मुद्दे पर डीआई अजय पाल को शिकायत पत्र दिया.

  • CCTV cameras will be installed in ghats in 15 days

    अतिरिक्त जिलाशासक (डीएल एंड एलआरओ) खुर्शीद अली कादरी ने मंगलवार को एडीडीए भवन के सभागार में लैंड रिफार्म विभाग के अधिकारियों के साथ मासिक बैठक की तथा ऑटो म्यूटेशन के मामले की समीक्षा की. उन्होंने इससे जुड़ी फाइलों के तीव्र निष्पादन का निर्देश दिया.

  • श्रमिकों ने किया विरोध प्रदर्शन

    निंघा स्थित पतंजलि बिस्किट फैक्ट्री प्रबंधन पर कारख़ाने को बन्द करने का आरोप लगाते हुए श्रमिकों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. उनकी शिकायत है कि कारखाना मालिक ने बिना किसी अग्रिम सूचना के फैक्ट्री की महंगी मशीन कारखाने से निकाल कर ले जा रहे हैं.

  • पौधारोपण के साथ उनका रखरखाव जरूरी

    पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि स्वस्थ रखने के लिए पर्यावरण को स्वस्थ रखना होगा. इसके लिए पौधारोपण और उसकी रखवाली ही विकल्प है. हर व्यक्ति को जागरूक होना होगा.

  • सर्वोच्च न्यायालय तय करेगा असली इंटक कौन‍‍

    इंटक नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) में असली नकली का चल रहा विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के दो न्यायाधीश संजय किशन कौल एवं न्यायाधीश केएस जोसेफ की खंडपीठ इस मामले में अगली सुनवाई करेगी. देश के सॉलिसिटर जेनरल (एसजी) तुषार मेहता की याचिका पर

  • चार वर्षीय बीटेक में नामांकन के लिए लिस्ट जारी

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के अधीन संचालित चार वर्षीय बीटेक पाठयक्रम (सत्र 2019-23) ) में दाखिले के लिए किये गये ऑनलाईन आवेदनों की जांच के बाद सोमवार को यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने प्रथम मेधा सूची जारी कर दी है.

  • एमडीएम कर्मी शामिल होंगे मनरेगा योजना में

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बर्दवान संस्कृति लोकमंच में आयोजित प्रशासनिक बैठक में कहा कि स्कूलों में मिड डे मील बनानेवाले को सौ दिन रोदगार योजना में शामिल किया जाये, ताकि बच्चों के भोजन के लिए अतिरिक्त राशि उपलब्ध हो सके. उन्होंने बच्चों को दाल, भात और सब्जी भर पेट देने का आदेश दिया.

  • मिनी बसों की हुई 12 घंटे की हड़ताल

    शहर में ऑटो एवं टोटो (ई-रिक्शा) चालको का मनमानी के खिलाफ मिनी बस मालिकों ने सोमवार से शहर में मिनी बसों की सेवा बंद कर दी. उनका दावा है कि उनका व्यवसाय लाभप्रद नहीं रह गया है. यात्रियों को इससे भारी परेशानी हुई. मिनी बस सेवा बंद करने का समर्थन रानीगंज एवं आसनसोल के भी बस मालिक संगठनों ने किया.

  • डंपर के धक्के से स्कूटर सवार मां-बेटी की मौत

    आद्रा : रघुनाथपुर शहर के खुदीराम बोस के समक्ष रविवार को डंपर के धक्के से स्कूटर पर सवार मां वनलता मुखर्जी (50) तथा दिव्यांग बेटी पिंकी मुखर्जी (18) की मौत हो गयी, जबकि चालक भागीरथ मुखर्जी मामूली रूप से घायल हो गये. स्थानीय निवासियों ने डंपर में आग लगा दी तथा यातायात सुधारने की मांग को लेकर घंटों पुरुलिया-बराकर सड़क जाम किया. पुलिस अधिकारियों की भी फजीहत की.

  • बराकर के तृणमूल पार्षद खालिद खान की गोली मार कर की हत्या, बाइक पर सवार अपराधियों ने मारी गोली

    बराकर : राजनीतिक वर्चस्व के संघर्ष में वार्ड संख्या 66 के तृणमूल पार्षद तथा मनबड़िया निवासी खालिद खान (37) की हत्या गोली मारकर शनिवार की रात बाइक पर सवार अपराधियों ने रामनगर-बराकर सड़क पर उनके घर से सौ मीटर की दूरी पर कर दी. वे रोजाना की तरह खाना खाने के बाद टहलने के लिए निकले थे.

  • जानलेवा हमले के बाद भी नहीं मिली पुलिस सुरक्षा

    बराकर : वार्ड संख्या 66 के पार्षद खालिद खान पर जानलेवा हमला होने के बाद भी उनकी सुरक्षा को लेकर कोई विशेष व्यवस्था न होने से अपराधियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए शनिवार की रात को उनकी हत्या उनके घर के निकट ही कर दी. खालिद के बड़े भाई अरमान खान ने बताया कि उनके भाई पर कुछ वर्ष पूर्व गोली चली थी.

  • अमरप्रीत कौर हत्याकांड में रिमांड से वापसी

    आसनसोल : आसनसोल दक्षिण थाना पीपी क्षेत्र के धेमोमेन कोलियरी निवासी बलकार सिंह की पुत्री अमरप्रीत कौर को अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में मृतका के पिता बलकार सिंह की शिकायत पर पुलिस ने छह आरोपी आकाश शाह, विजय प्रसाद, सुप्रिय बक्शी, दीपिका शाह, प्रवीण कुमार राय तथा अलीशा शाह को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया था.

  • कुल्टी में डायन बता महिला के घर पर िकया भारी हंगामा

    कुल्टी : कुल्टी थाना अंतर्गत खलीलनगर की महिला को डायन घोषित कर सैकड़ो लोगों ने शनिवार की देर शाम उसके घर के सामने हंगामा किया. पुलिस अधिकारियों ने स्थिति नियंत्रित की.

  • मेन लाइन में ट्रेनों का परिचालन सामान्य

    आसनसोल : आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत काशीटांड और जामताड़ा स्‍टेशनों के बीच डाउन मेन लाइन पर खाली मालगाड़ी के दस डिब्‍बे पटरी से उतर गये थे. यह घटना 24 अगस्त की शाम 17:57 बजे हुई. डाउन मेन लाइन पर हुई दुर्घटना के बाद उक्त सेक्‍शन के अप और डाउन दोनों में ट्रेन संचलन प्रभावित हुईं.

  • दुर्गापुर में मिनी ट्रक ने मारा धक्का, मौत

    दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना अंतर्गत वारिया फांड़ी में कार्यरत सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) तपन कुमार मांझी (48) की मौत शनिवार की देर रात दुर्गापुर के बनगांव मोड़ के समीप जीटी रोड पर मिनी ट्रक की चपेट में आने से हो गई. स्थानीय लोगों एवं पुलिस के सहयोग से उन्हें गांधी मोड़ समीप निजी अस्पताल भेजा गया.

  • लापता होटल व्यवसायी की कार सिटी सेंटर से बरामद

    विगत 22 अगस्त से लापता होटल व्यवसायी शराफत अली की कार रविवार की सुबह सिटी सेंटर के चतुरंग मैदान के समीप पाई गई. सिटी सेंटर फांड़ी पुलिस ने कार जब्त की. कार में शराफत अली का एक चप्पल एवं जरूरी कागजात बिखरे पड़े थे. आसंका जताई जा रही है कि उनका अपहरण किया गया है. जबर्दस्ती के दौरान ही चप्पल कार में छूट गया. शराफत अली का बांकुड़ा में होटल है.

  • लटक सकता है वेज रिवीजन, बोनस

    इस्को स्टील प्लांट (आईएसपी) सहित स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के सभी कर्मचारी वेतन समझौता के लिए नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील (एनजेसीएस) की बैठक का इंतजार कर रहे हैं. उन्हें आशा है कि दुर्गापूजा के पहले बोनस पर फैसला हो जायेगा. इसी बीच के

  • रक्तदान शिविर में 300 यूनिट संग्रह

    15 नंबर वार्ड तृणमूल पार्षद के नेतृत्व में शनिवार को रक्तदान शिविर लगाया गया. इसमें 300 यूनिट रक्त संग्रह किया गया. महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. उद्घाटन बांकुड़ा जिला परिषद के मेंटर अरुप चक्रवर्ती ने किया. भारत सेवाश्रम के स्वामी प्रशांत महाराज तथा पंचायत सह जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मंत्री श्यामल सांतरा ने शुभारंभ किया.

  • अपने ही घर के सामने विरोध प्रदर्शन

    बर्दवान के तीन नंबर ईछलावाद निवासी रिप्ता घोष ने पति और बेटे के खिलाफ अपनी ही मकान के सामने पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन किया. उसका आरोप था कि पति और बेटे उसे रोटी, कपडा और मकान से वंचित कर सड़क पर फेंक दिया है. उसने इंसाफ की मांग की.

  • गणेश प्रतिमा विसर्जन में डीजे बजाने की नहीं मिलेगी अनुमति

    अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्रा दास ने कहा कि पहले बराकर सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे का प्रतीक था तथा पूरे जिले में इसका नाम था. लेकिन इस समय किसी भी धार्मि अनुष्ठान पर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती करनी पड़ती है. यह दु:खद और चिंतनीय है. वे शुक्रवार की देर संध्या बेगुनिया स्थित डाक बंगला में गणेश पूजा की शांति समिति बैठक को संबोधित कर रहे थे.

  • पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुआ बंगाल का लाल, जम्मू के रजौरी सेक्टर में था तैनात

    पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए अंधाधुंध गोलाबारी की, जिसमें उत्तर बंगाल के डुआर्स निवासी एक भारतीय जवान शहीद हो गये. शुक्रवार तड़के करीब 4.30 बजे पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलाबारी की चपेट में गोरखा रेजिमेंट के नायक राजीब थापा आ गये. वह जम्मू के रजौरी सेक्टर में तैनात थे. उनका घर अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंर्तगत मेचपाड़ा चाय बागान के आठ नंबर सेक्शन में है.

  • वाहन जांच में कोई सहयोग नहीं करेंगे कमीश्नरेट इलाके में सिविक वोलेंटियर

    पुलिस कमिश्नरेट इलाके में सड़कों पर वाहन को रोकने के लिए सिविक वोलेंटियर के उपयोग पर शुक्रवार से रोक लगा दी गयी. पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने सभी अधिकारियों को आदेश जारी किया. इसमें कहा गया कि थाना की मोबाइल गाड़ी या पुलिस की अन्य कोई गाड़ी भी बगैर किसी निर्दिष्ट सूचना के किसी वाहन का जांच करती है तो पुलिस के उस अधिकारी या कर्मी प

  • आंदोलन करें,न डरें सीबीआइ-इडी से

    शहरी विकास मंत्री, कोलकाता के मेयर सह पश्चिम बर्दवान जिला तृणमूल पर्यवेक्षक फिरहाद हाकिम ने कहा कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष करने के लिए सीबीआइ, इडी की चुनौतियों से न घबड़ाते हुए जनता को साथ लेकर आंदोलन तेज करना होगा. वे शुक्रवार को उषाग्राम स्थि

  • किसानों को तिगुनी दर से मिल रही बिजली

    भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति सदस्य एवं पश्चिम बंगाल भाजपा के सहप्रभारी रविंद्र रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी किसानों का शोषण कर रही है. राज्य में किसानों की खेती के लिए छह रुपया प्रति यूनिट के दर पर बिजली मिल रही है. पड़ोसी राज्य झारखंड सरकार किसानों को दो रुपये प्रति यूनिट बिजली दे रही है.

  • सीएम का दौरा 26 को, रद्द हुई तीन दिनों की छुट्टी

    आगामी 26 अगस्त को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व बर्दवान जिला के प्रशासनिक दौरे पर आयेंगी. जिलाशासक विजय भारती ने इसकी तैयारी के लिए जन्माष्टमी से लेकर शनिवार और रविवार की छुट्टी रद्द कर दी. जिले के सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे. प्रशासनिक बैठक क लेकर युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है.

  • बराकर में शौचालय का उद्घाटन किया बाबुल ने

    बराकर : स्थानीय सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वे राजनीति नही करते अन्य नेताओं की तरह, बराकर में शौचालय उद्घाटन के बैनर पर स्थानीय तृणमूल विधायक का नाम है. उसी तरह पांडेश्वर के उद्घाटन में भी स्थानीय विधायक जितेन्द्र तिवारी का नाम था. मगर वो नही आये.

  • दीदी, ट्रैफिक नहीं संभालते, शिकार करते हैं सिविक वोलेंटियर शहर में !

    आसनसोल : आखिरकार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी स्वीकार कर ही लिया कि उन्हें बड़ी संख्या में शिकायतें मिल रही हैं कि ‘ सेफ ड्राइव, सेव लाइफ ‘ अभियान में सिविक वोलेंटियरों से वसूली कराई जा रही है. यह शिकायत आसनसोल के लिए काफी पुरानी है. यहां की आम जनता के साथ-साथ व्यवसायी भी महीनों से पुलिस आयुक्त तथा जिलाशासक तक से शिकायत करते रहे हैं.

  • मत्स्य परियोजना पर शीघ्र होगी कार्यशाला

    आसनसोल : भारतीय जनता किसान मोर्चा (आसनसोल जिला) ने गुरूवार को आसनसोल मुर्गासोल स्थित गुजराती भवन में जिला सम्मेलन आयोजित किया. किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रवीन्द्र रंजन, मीडिया प्रभारी कमल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष रामकिशन पाल, प्रदेश सचिव देवजानी राय, आसनसोल अध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला महासचिव अस्मिता खातून, जिलाध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला पर्यवेक्षक सभापति सिंह, भाजपा लीगल सेल की अधिवक्ता मनोरमा घोष, उत्तम राय, सुनीता सिन्हा, बीएमएस के नेता जयश्री कुमार आदि उपस्थित थे.

  • कोयला कर्मियों के पेंशन को लेकर विवाद

    सांकतोड़िया : पूर्व कोयला कर्मियों के पेंशन की गणना 30 माह के वेतन के आधार पर किए जाने से राशि कम हो जायेगी. अधिकारियों ने 45 हजार रुपये की सीलिंग हटाने की मांग की है, ताकि उन्हें वेतन के अनुरूप पेंशन मिल सके.

  • हिंदी पीजी में नामांकन के लिए काउंसलिंग नहीं

    आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के अधीन बीबी कॉलेज (आसनसोल) एवं टीडीबी कॉलेज (रानीगंज) में संचालित हिंदी (एमए) पीजी सेंटर में अध्ययन के लिए स्टूडेंटस को काउंसिलिंग एवं वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए काजी नजरूल यूनिवर्सिटी जाना अनिवार्य नहीं होगा.

  • बिजली कनेक्शन के बिना बेकार पड़ी वाटर एटीएम

    दुर्गापुर : शहर के निवासियों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिए ग्रीन सिटी मिशन के तहत विभिन्न इलाकों में वाटर एटीएम का निर्माण शुरू किया गया था. कई वाटर एटीएम का निर्माण पूरा हो चुका है. लेकिन बिजली कनेक्शन न होने के कारण इस वाटर एटीएम सेवा से वंचित हैं.

  • भाजयुमो की बाइक रैली पुलिस ने रोकी

    बांकुड़ा : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 तथा 35ए के प्रावधानों को हटाने के समर्थन में विष्णुपुर जिला भाजयुमो ने गुरूवार को बाइक रैली निकाली. बरजोड़ा भाजपा कार्यालय से बाइक रैली शुरू होकर दुर्गापुर बैरेज तक पहुंची. वहां पुलिस अधिकारियों ने बाइक रैली को रोक दिया.

  • सुअर के दड़वे में बन रहा था मिड डे मील, कार्रवाई

    पानागढ़ : कांकसा ब्लॉक के मलानदिघी विष्णुपुर गांव के आदिवासीपाड़ा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में मिड डे मील हेतु सही स्थल का चयन नहीं होने से सुअर के घर (दड़बे) में मिड डे मील तैयार किया जा रहा है.

  • जामुड़िया में तृणमूल की गुटबाजी आयी सतह पर

    जामुड़िया : तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी ने श्याम सेल कारखाना गेट के समक्ष सभा की. इसके बाद काफी तनाव बन गया. सभा के बाद आईएनटीटीयूसी के जिला चेयरमैन वी शिवदासन (दासू) को दरबाडांगा के तृणमूल कांग्रेस कर्मी असीम उपाध्याय के नेतृत्व में कुछ पार्टी समर्थकों ने रोका और अपनी समस्यआओं से अवगत कराया. उन्होंने आरोप लगाया कि श्री दासू ने प्रबंधन को पत्र लिख कर बिना कार्य किये वेतन लेनेवाले 32 श्रमिकों की सूची सौंपी थी.

  • विरोध कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज, छह को लिया हिरासत में

    रूपनारायणपुर : 14 साल के लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को सालानपुर एरिया प्रबंधन ने पहाड़गोड़ा गांव की जमीन पर अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी की. कोलकाता उच्च न्यायालय और आसनसोल फर्स्ट कोर्ट सीनियर डिवीजन के निर्देश पर मजिस्ट्रेट सह स्थानीय बीडीओ तपन सरकार की उपस्थिति में कार्रवाई की गई.

  • सुरंग निर्माण को ब्लास्टिंग से थर्राया इलाका

    कालिम्पोंग : सेवक-रंग्फू रेल परियोजना के साथ विवाद का नाता छूटा नहीं है. इसी कड़ी में ताजा घटना गुरुवार को लोहापुर और रोंगचोंग के बीच खोदे जा रहे सुरंग में ब्लास्टिंग का है. सेवक-रंग्फू रेल परियोजना की जिम्मेवारी इरकॉन कंपनी को मिली है.

  • शारीरिक लाचारी से परेशान किशन ने छोड़ा विद्यालय

    नागराकाटा : पढ़ लिखकर आगे बढ़ने की चाहत है. परंतु शरीर का कुछ अंग बिल्कुल काम नहीं करता. किसी तरह विद्यालय पहुंच जाता है. हाथ और पैर बिल्कुल काम नहीं करता. लेकिन अब जिस तरह शरीर का वजन बढ़ रहा है. उसके मुताबिक चलना मुश्किल हो रहा है. कुछ दिनों से वह विद्यालय चाह कर भी नहीं जा पा रहा है. हम बात कर रहे हैं नागराकांटा ब्लॉक स्थिति टीआरए चाय बागान के एक गरीब आदिवासी श्रमिक परिवार के विकलांग किशन मुंडा (14) का. किशन मुंडा का घर टीआरए चादर लाइन में है. वह नागराकाटा हिंदी उच्च विद्यालय में कक्षा छह में अध्ययन करता है.

  • ममता बनर्जी ने अपनी ही पुलिस को कठघरे में किया खड़ा, कहा - सेफ ड्राइव-सेव लाइफ के नाम पर पैसे वसूल रही है पुलिस

    हल्दिया : सेफ ड्राइव-सेव लाइफ के नाम पर पुलिस लोगों से पैसे वसूल रही है. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह कह कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अपनी ही पुलिस को कठघरे में खड़ा किया.

  • काउंसिलिंग में सेंटर प्रतिनिधियों की भागीदारी नहीं

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) में हिंदी में स्नातकोत्तर में नामांकन को लेकर यूनिवर्सिटी तथा अन्य दो पीजी सेंटरों- बीबी कॉलेज एवं टीडीबी कॉलेज के बीच फिर से टकराव के आसार बनने लगे हैं. पिछले कई वर्षों से यह सिलसिला चल रहा है. यूनिवर्सिटी पर आरोप है कि हर वर्ष इन सेंटरों को बंद करने की साजिश के तहत गिनती के छात्र इन सेंटरों में भेजे जाते हैं.

  • ... तो वातानुकूलित बोगी में नहीं मिलेंगे गंदे कंबल व चादर

    आसनसोल़ : भारतीय रेल वातानुकूलित (एसी) बोगी में सफर करने वाले यात्री आये दिन ट्रेन में गंदे चादर तथा कंबल मिलने की शिकायत करते रहते हैं. रेल मंत्री को ट्विट करने से लेकर कोच अटेंडेंट के साथ बकझक करते रहते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा़. रेलवे बोर्ड ने इसका उपाय निकाल लिया है.

  • दूसरों को अब रोजगार दे रहे दिव्यांग

    आसनसोल : रेलपार महुआडंगाल स्थित आसनसोल शितला हैंडिकैप्ड वेलफेयर सोसाइटी परिसर में बुधवार को सोसाइटी का स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. चार दिव्यांगों के बीच व्हील चेयर, 15 दिव्यांगों को बैशाखी, 25 दिव्यांगों को प्रति व्यक्ति एक-एक हजार रूपये का चेक, एक सौ महिलाओं को सिलाई मशीन, 300 व्यक्तियों को लूंगी और एक सौ महिलाओं के बीच साड़ी वितरित की गई. मेयर सह तृणमूल जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने कहा कि दिव्यांग किसी के मोहताज नहीं हैं.

  • ग्राम प्रधान के घर में ही नहीं है शौचालय

    बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला ''निर्मल जिला'' के रुप से पहले ही घोषित हो चुका है. लेकिन आउसग्राम एक नंबर प्रखंड के दिगनगर एक नंबर पंचायत के प्रधान के मकान में शौचालय नहीं है. प्रधान तथा उनके परिजन मकान के नजदीक खुले स्थान में शौच करते हैं. प्रधान माधवी माजी ने कहा कि वे खेतिहर मजदूर परिवार है, मकान में शौचालय बनाने की आर्थिक स्थिति नहीं है. इस कारण शौच निर्माण नहीं किया गया.

  • श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी में जुटे भक्त

    दुर्गापुर : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर शिल्पांचल के कृष्ण भक्तों में काफी उल्लास है. विभिन्न मंदिरों में तैयारियां शुरू हो गयीं हैं. श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर, खाटू श्याम मंदिर, इस्कॉन मंदिर आदि में तैयारी हो रही है. मंदिरों में भी रात 12 बजते ही शंख, घंटे और घड़ियाल की ध्वनि सुनाई देने लगती है. कई स्थानों पर श्रीकृष्ण की झांकियां भी सजाई जाती है.

  • हेमतपुर कॉलेज में तोड़फोड़, प्रिंसिपल को बनाया बंधक

    पानागढ़ : बीरभूम जिले के दुबराजपुर थाना अंतर्गत हेतमपुर कृष्णचन्द्र कॉलेज में छात्रों ने बुधवार को तोड़फोड़ की. इसके बाद से कॉलेज परिसर में तनाव है. पुलिस ने स्थिति नियंत्रित की. कॉलेज परिसर में निजी कंपनी ने प्रशिक्षण शिविर लगाया था.

  • बांकुड़ा शहर में सतीघाट ब्रिज के पास सड़क जाम

    बांकुड़ा : शहर के सतीघाट स्थित गंधेश्वरी नदी पर ब्रिज निर्माण में हो रहे विलंब के विरोध में नदी के दोनों किनारों के निवासियों ने बुधवार को विरोध जताते हुए सड़क जाम किया. उन्होंने कहा कि इसके पहले भी सतीघाट ब्रिज के निर्माण एवं मरम्मत कार्य किये गये हैं. किंतु इस बार बड़े ब्रिज निर्माण की बात कही गई है.

  • श्रीमद् भागवत कथा से पहले निकली अाकर्षक कलश यात्रा

    दुर्गापुर : 13 नंबर वार्ड अंतर्गत मेनगेट इलाके में मां चंडी मंदिर सेवा समिति ने कृष्ण जन्माष्टमी पर सप्ताहव्यापी श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया. बुधवार को मंदिर प्रांगण से गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली गई.

  • विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपी रहे कृष्णेन्दू को जेल से मिल गयी रिहाई, जिले के बाहर गुजारने होंगे अपने दिन

    कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में आरोपी बनाये गये बर्नपुर के डॉली लॉज निवासी कृष्णेन्दू मुखर्जी को उच्च न्यायालय से सशर्त्त जमानत मिलने के बाद बीते मंगलवार की शाम उसे आसनसोल के न्यायिक हिरासत से रिहाई मिल गई. मंगलवार की शाम को ही दस हजार रुपये का बेल बांड भरकर वह बाहर निकल गया. सूत्रों के अनुसार इस रिहाई के बाद उसे कई शर्त्तों का पालन करना होगा.

  • सीएआईटी ने दुर्गापुर में किया व्यवसायी सम्मेलन

    सिटी सेंटर स्थित निजी होटल के सभागार में दुर्गापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने सम्मेलन आयोजित किया. दुर्गापुर, आसनसोल, नियामतपुर, बराकर, पानागढ़, रानीगंज, उखड़ा चेंबरों तथा फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फॉस्बेक्की) के प्रतिनिधि मौजूद थे.

  • पुलिस जांच में निर्दोष निकला पूर्व चिरेकाकर्मी

    चिरेका के पूर्व कर्मी सह रूपनारायणपुर इलाके के निवासी प्रदीप शर्मा (67) को चित्तरंजन थाना पुलिस ने मंगलवार को गांजा और हथियार बरामदगी के झूठे मामले में फंसाने की शिकायत पर पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने तत्काल जांच का आदेश एडीसीपी (वेस्ट) अनामित्र दास को दिया.

  • रानीगंज, जामुड़िया, कुल्टी नपा को बताया पता

    पश्चिम बर्दवान जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को उन्नत करने तथा छात्र-छात्राओं को अपडेट करने का दायित्व लेनेवाले जिला शिक्षा विभाग को ही अपडेट जानकारी नहीं है. जिला शिक्षा निरीक्षक ने हाल ही में 37 स्कूलों की प्रबंध कमेटियों को भंग कर उनमें डीडीओ की नियुक्ति की सूचना जारी की है.

  • चिरेका जीएम के समक्ष जैक का अनशन

    चित्तरंजन रेल इंजन कारखाना (चिरेका) को बचाने सहित भारतीय रेल के प्रोडक्शन इकाईयों का निगमीकरण और निजीकरण के खिलाफ चिरेका ज्वायंट एक्शन कमेटी (जैक) के नेता तथा सदस्य मंगलवार को चिरेका महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष आरके गेट के पास अनशन पर बैठे.

  • दर्जनों मकानों, दुकानों पर चला बुलडोजर

    दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के नगर प्रशासन विभाग ने मंगलवार को इस्पात नगर के कई इलाकों में अतिक्रमित आवासों एवं दुकानों को बुलडोजर से तोड़ कर ध्वस्त कर दिया. इससे अति क्रमणकारियों में भारी हड़कंप है.

  • अंडाल के पुबरा बालू घाट पर एडीएम की छापेमारी

    अंडाल थाना अंतर्गत दामोदर नदी के पुबरा घाट पर मंगलवार को एडीएम (लैंड रेवेन्यू) खुर्शीद अली कादरी के नेतृत्व में अधिकारियों ने औचक दौरा किया. दुर्गापुर के महकमाशासक अनिर्वाण कोले, अंडाल के प्रखंड विकास पदाधिकारी ऋतिक हाजरा, अंडाल के बीएलआरओ एस माजी आदि शामि थे. अधिकारियों ने घाट से 22 ट्रकों को जब्त किया.

  • सियालदह सीतामढ़ी एक्सप्रेस में रानीगंज से बुकिंग की मांग

    रानीगंज स्टेशन स्थित पार्सल अधिकारी के 13123 सियालदह सीतामढ़ी एक्सप्रेस ट्रेन के लिए सामान की बुकिंग न किये जाने के प्रतिवाद में रानीगंज के सैकडों व्यवसाइयों ने मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार को जनहस्ताक्षरित ज्ञापन सौंपा. व्यवसायी आलोक साहा, अनिल जैन, अशोक शर्मा आदि ने डीआर

  • प्रयास फाउंडेशन ने बदल दी पैरों से दिव्यांग रमा गोराई की दुनिया

    चेरीटेबुल संस्था ‘प्रयास’ ने बांकुड़ा जिले के केसियाकोले निवासी रमा गोराई का जीवन बदल दिया. दो वर्ष की उम्र में जब बच्चे बढ़ रहे होते हैं, खेलना और पढ़ना सीख रहे होते हैं, उस समय रमा के जीवन में एक हादसा हुआ. उसके पिता रिक्शाचालक थे. उसकी स्थिति इतनी बेहतर नहीं थी कि वह शहर में रह सके.

  • 27 अगस्त को होगा पद का साक्षात्कार

    कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) के अगले चेयरमैन का फैसला 27 अगस्त को होगा. 28 वें चेयरमैन की दौड़ में दो आइएएस समेत कुल पांच अधिकारी शामिल है़. वर्तमान चेयरमैन अनिल कुमार झा 31 जनवरी, 2020 को रिटायर होंगे़. इसी आलोक में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीईएसबी) ने अधिसूच

  • अवैध निर्माण चार दिनों में तोड़ेगा निर्माणकर्ता

    वार्ड संख्या 21 अंतर्गत शेर तालाब के निकट तालाब की जमीन को भर कर जबरन चल रहे अवैध निर्माण को तोड़ने गये नगर निगम अधिकारियों को स्थानीय वीरू खान एवं उसके समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों ने निगम अधिकारियों, जेसीबी चालक, सेनिटरी विभाग के कर्मचारियों को घेर लिया और उनकी भारी फजीहत की.

  • तृणमूल की आमसभा में आंदोलन की घोषणा

    शहर के गांधी मोड़ मैदान में सोमवार को तृणमूल ने आम सभा आयोजित की. काफी संख्या में तृणमूल समर्थकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. पांडेश्वर के विधायक सह तृणमूल जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों पर जमकर प्रहार किया. आसनसोल के मेयर श्री तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार श्रम नीतियों में बदलाव कर श्रमिकों का शोषण कर रही है.

  • टिक-टॉक वीडियो शूट करने में युवक की मौत

    टिक-टॉक वीडियो शूट करने के दौरान पुरुलिया शहर के 10 नंबर वार्ड के चूनाभट्टी इलाके के निवासी रहने वाले मोहम्मद नूर अंसारी (16) की मौत हो गई जबकि उसका दोस्त सैयद आलम गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

  • फर्जी वेबसाइट के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी

    फर्जी वेबसाइट बना कर 88,585 पदों के लिए आवेदन मांगे जाने के मामले में आखिरकार कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) प्रबंधन ने कोलकाता में लिखित शिकायत साइबर थाने में दर्ज कराई. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. कोल इंडिया प्रबंधन का कहना है कि इस तरह एससीसीएल नाम से कोई भी सहायक कंपनी नहीं है.

  • जाली नोट मामले में आरोपी दोषमुक्त करार

    जाली रुपया छापने, ट्रांसफर करने और जाली रुपये बरामदगी मामले में तीन साल बाद आरोपी सीतारामपुर गांधीनगर निवासी राजेन्द्र रजक बाईज्जत बरी हो गये. आसनसोल जिला अदालत के फास्ट ट्रैक द्वितीय कोर्ट की जज सरन्या सेन प्रसाद ने यह निर्णय दिया. आरोपी के अधिवक्ता समीर भट्टाचार्य ने

  • हत्या बता टोटो चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन

    वार्ड नंबर 93 अंतर्गत हटिया तालाब टीना पट्टी निवासी तथा टोटो चालक 32 वर्षीय शंकर राउत उर्फ गोपाल का शव पंजाबी मोड़ फांड़ी पुलिस ने धंधाडीह स्थित सड़क के किनारे से शनिवार की रात बरामद किया. उसके नाक कटे हुए थे. नाक तथा मुंह से रक्त निकला हुआ था. इसे हत्या बताते हुए हत्यारों की

  • नाबालिग को बरामद कर आरपीएफ ने भेजा चाइल्ड लाइन

    पुरुलिया आरपीएफ पोस्ट के कर्मियों ने नाबालिग लड़की को बरामद कर चताइल्ड लाइन को सौंप दिया. पोस्ट प्रभारी संजय हाजरा ने बताया कि खड़गपुर रांची पैसेंजर पुरुलिया स्टेशन के प्लेटफार्म चार पर पहुंची. एएसआई ओएन मिश्रा, कांस्टेबल एसके साहू तथा लेडी कांस्टेबल दीपिका महतो तलाशी कर रहे थे.

  • शीतलपुर कोलियरी इलाके में शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से

    अंडाल थाना अंतर्गत शीतलपुर कोलियरी एवं गांव में अवैध शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है. शंकरपुर कोलियरी तीन नंबर पिट के मदन मोची के परिजनों का दावा है कि अपने वेतन की 50 फीसदी राशि वह शराब पर खर्च करता है. स्थानीय निवासी रेखा देवी, कविता राजभर तथा बबीता देवी आदि ने बताया कि

  • अमरप्रीत हत्याकांड का पुलिस ने किया नाट‍्य रुपांतरण

    अमरप्रीत कौर हत्याकांड में पुलिस ने शनिवार सुबह छह बजे कांड से जुड़े पुलिस रिमांड में मौजूद छह आरोपी विजय प्रसाद, आकाश साहा, अलीशा साहा, परवीन राय, दीपिका साहा और सुप्रिय बक्सी को लेकर घटना का नाट्य रूपांतर किया. पुलिस सभी को लेकर कांड के तीनों लोकेशन जहां अ

  • विश्वभारती में एडमिशन के लिए छात्र ने खून बेचा

    बीरभूम जिले के विश्वभारती में अभावग्रस्त एक छात्र द्वारा भर्ती होने के लिए अपना खून बेचने का मामला सामने आया है. जिले के सिउड़ी थाना के सिउड़ी दो नंबर ब्लॉक के गंटे ग्राम निवासी छात्र सुब्रत दास द्वारा विश्वभारती में एमए ( इतिहास) में भर्ती होने के लिए रुपये जुगाड़ नही होने पर वह अपना खून बेचकर भर्ती होने के लिए अर्थ संग्रह का प्रयास किया.

  • मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ा

    शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण बीरभूम जिले के सिउड़ी वनसंख्या ग्राम के समीप मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से नदी का पानी गांव में मौजूद ब्रिज के ऊपर से बह रहा है. इससे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. गांव के लोगों तथा छात्र-छात्राओं को करीब 5-7 किलोमीटर घूमकर एक स्थान से दूसरे स्थान जाना पड़ रहा है.

  • आर्थिक ढांचे की मजबूती के लिए सेंट्रल बैंक प्रयासरत

    दुर्गापुर के विधाननगर स्थित निजी होटल सभागार में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से 2 दिवसीय शाखा स्तरीय परामर्श व विचार मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंथन प्रक्रिया कार्यक्रम में बांकुड़ा और दुर्गापुर क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कुल 78 शाखाओं के

  • लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बेहाल

    विगत दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण पानागढ़ इलाके का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ऐसे में लोगों की जहां परेशानी बढ़ गयी है, वहीं जगह-जगह जलजमाव और निकासी की उपयुक्त व्यवस्था नहीं होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • हड़िया पीकर गजराज ने मचाया उत्पात, 14 चाय श्रमिक जख्मी

    एक दंतैल हाथी ने हड़िया पीकर दिनभर उत्पात किया. इस घटना में 14 चाय श्रमिकों के जख्मी होने की जानकारी प्राप्त हुई है. घटना बीरपाड़ा मदारीहाट ब्लॉक स्थित दलगांव चाय बागान की है. स्थानीय एवं वन विभाग सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह 5.00 बजे चाय बागान में तीन हाथी घुसे.

  • सांसद रूपा गांगुली का बेटा गिरफ्तार

    अभिनेत्री से भाजपा नेता व सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. घटना गुरुवार की रात करीब सवा नौ बजे की है. भाजपा नेता के बेटे आकाश मुखोपाध्याय (21) कार से प्रिंस गुलाम मोहम्मद शाह रोड से गुजर रहे थे.

  • शून्य दुर्घटना लक्ष्य हासिल करना चुनौती

    कोयला उत्पादन के कोल इंडिया का लक्ष्य हासिल करने के लिए ईमानदार पहल करनी होगी. गुणवत्तापूर्ण उत्पादन के साथ सुरक्षा के मापदंडों पर ध्यान रखना होगा. कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए उत्पादन लागत कम करना एवं अनावश्यक खर्च पर काबू पाना होगा. इसके लिए अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव लाना होग- उक्त बातें ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के अध्यक्ष सह

  • आद्रा रेल मंडल ने जीते कई उत्कृष्ट पुरस्कार

    आद्रा मंडल में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार ने एसइआरएसओ स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. शाखा अधिकारी, दक्षिण पूर्व रेलवे महिला कल्याण संगठन की सदस्य, मान्यता प्राप्त यूनियन एंव एसोसिएशनों के प्रतिनिधि, सभी रेलवे स्कूलों के अध्यापक-अध्यापिकाएं, स्कूल के बच्चे, रेल कर्मी एंव साधारण नागरिकों ने तिरंगे को सलामी दी. आरपीएफ विंग, स्काउट और गाइड्स

  • अर्द्धरात्रि को तृणमूल कार्यालयों में मनाया गया आजादी का जश्न

    तृणमूल सुप्रिमो ममता बनर्जी के निर्देशानुसार मेयर सह जिला तृणमूल अध्यक्ष मेयर जितेंद्र तिवारी, राज्य के श्रम व विधि मंत्री मलय घटक ने 14 अगस्त की मध्य रात्रि को उषाग्राम स्थित हिंदी भवन परिसर के अग्निकन्या मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कर्नल दिप्तांशू, पश्चिम

  • तीन बेटे व मां दर-दर भटकने को है मजबूर

    वार्ड संख्या 51 अंतर्गत श्रीपल्ली उद्यन संघ निवासी इला गांगुली (80) को परिजनो की उपेक्षा के कारण तरूण संघ स्थित शिवमंदिर में दिन काटने की विवशता है. स्थानीय निवासियो ने बताया कि इला अपने छोटे बेटे अनिर्वाण गांगुली के साथ श्रीपल्ली में रहती थी. बीते वर्ष उसके लडके ने घर से निकाल दिया.

  • बोल कर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का ऐप बनाने वाले नितिन को आइआइटी खड़गपुर करेगा सम्मानित

    बोल कर ऑनलाइन ट्राजेक्शन करनेवाले ऐप बनाने के लिए आइआइटी खड़गपुर ने अपने पूर्व छात्र और Niki.ai के संस्थापक नितिन बाबेल को यंग अलम्नाई अचीवर अवार्ड (वाईएएए) 2019 से सम्मानित करने की घोषणा की है. यह पुरस्कार आइआइटी खड़गपुर परिसर में 18 अगस्त को संस्था के फाउंडेशन डे के अवसर पर दिया जायेगा.

  • शून्य दुर्घटना लक्ष्य हासिल करना चुनौती

    कोयला उत्पादन के कोल इंडिया का लक्ष्य हासिल करने के लिए ईमानदार पहल करनी होगी. गुणवत्तापूर्ण उत्पादन के साथ सुरक्षा के मापदंडों पर ध्यान रखना होगा. कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए उत्पादन लागत कम करना एवं अनावश्यक खर्च पर काबू पाना होगा.

  • घर से विज्ञान तक सेल की है मौजूदगी

    आईएसपी बर्नपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एके कमलाकर ने स्वतंत्रता दिवस पर गुरूवार को बर्नपुर स्टेडियम में झंडोत्त्लन किया. केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान तथा एनसीसी कैडेट्स ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. सीआईएसएफ के जवानो द्वारा सीईओ श्री कमलाकर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

  • अनजाने में भी न करें राष्ट्रीय ध्वज का अपमान: मेयर जितेंद्र

    मेयर सह जिला तृणमूल अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने तृणमूल कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों से स्वतंत्रता दिवस के समारोहों के आयोजन के बाद तेज हवाओं से सड़कों और अन्य स्थानों पर पड़े रहने वाले राषष्ट्रीय ध्वज को ससम्मान उठाकर उपर्युक्त स्थान पर संग्रह करने का निर्देश दिया.

  • पुलिसिया लापरवाही ने अपराधियों को अमरप्रीत की हत्या का दिया मौका

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत धेमोमेन न्यू कॉलानी निवासी सह इसीएल कर्मी बलकार सिंह की इकलौती बेटी अमरप्रीत कौर के हत्याकांड में आधा दर्जन अपराधियों की गिरफ्तारी कर भले ही पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है कि उसने कम से कम समय में हत्याकांड का खुलासा कर लिया है.

  • न्याय की मांग को लेकर घंटों जाम रहा जीटी रोड

    न्याय की मांग को लेकर सिख संगत ने बुधवार को अमरप्रीत कौर के शव के साथ भगत सिंह मोड में विरोध प्रदर्शन किया. दोपहर 12.55 बजे से लेकर 2.56 बजे तक भगत सिंह चौराहे पर वाहनों का परिचालन ठप रहा. प्रदर्शनकारियों ने सड़क के चारो ओर बाइक खड़ी कर मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

  • हत्याकांड में छह आरोपियों की गिरफ्तारी

    आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने बुधवार को धेमोमेन कोलियरी निवासी सह ईसीएल कर्मी बलकार सिंह की पुत्री अमरप्रीत कौर (17) हत्याकांड में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से चार को बुधवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष कोर्ट में पेश किया. एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास ने मंगलवार की देर शाम एसीपी (एपी) स्वपन दत्त तथा निरीक्षक (डीडी) देवज्योति साहा के साथ जांच की समीक्षा की.

  • ह्यूमन राइट काउंसिल ने कराया दर्जनों को भोजन

    भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ह्यूमेन राइट काउंसिल ने रानीगंज स्टेशन बस स्टैंड के बाहर बैठे भिखारियों को भोजन कराया. काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगजीत सिंह ने बताया कि इससे सदस्यों को काफी सुकून मिला.

  • विभिन्न बाजारों में हुई राखी की जमकर बिक्री

    भाई बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजार में जम कर खरीददारी हो रही है. बहनों ने उल्लास के साथ खरीदारी की. विभिन्न किस्मों की राखियों से बाजार की दुकानें पटी हैं. बुधवार को ही दोस्ती एवं भाईचारे के संदेश के उद्देश्य से विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में राखी बांधने का सिलसिला शुरू हो गया.

  • 95 वर्षीय कालीपद को सफलता से लगाया पेसमेकर, मिला जीवन

    हृदय रोग से आक्रांत 95 वर्षीय मरणासन्न कालीपद सरकार को रानीगंज अंचल के प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर दिवेन्दु दास ने ऑपरेशन कर पेसमेकर बिठाकर नया जीवन दिया. आसनसोल निवासी कालीपद का हार्ट ब्लॉक हो जाने के कारण चिंताजनक स्थिति में परिजनों ने रानीगंज के आनंद लोक अस्पताल में भर्ती कराया.

  • बेटियों को मिला बेटों के समान सम्मान, दायित्व

    महकमाशासक तथा दुर्गापुर नगर निगम प्रशासन के सहयोग से बुधवार को सिटी सेंटर स्थित सृजनी प्रेक्षागृह हॉल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कन्याश्री योजना पर कन्याश्री दिवस मनाया गया. महकमाशासक अनिर्माण कोले, उपमेयर अनंदिता मुखर्जी, एमएमआईसी (शिक्षा) अंकिता चौधरी आदि उपस्थित थी.

  • पर्यावरण अनुकूल राखियां बनाई स्वयंसेवी महिलाओं ने

    रक्षा बंधन त्योहार पर नगर निगम के एनयूएलएम विभाग की स्वयंसेवी महिलाओं ने विशेष प्राकृतिक सामग्रियों से पर्यावरण अनुकूल राखियों का निर्माण किया. इनके निर्माण में सरसों, सेव, संतरे, नासपाती के बीज, पटल, कोंहडा के बीच, इलायची, लौँग, काजू, काले पिले सरसों, चावल, धान, गेहुं, जूट आदि का उपयोग किया गया है.

  • अपराध. चेलीडंगाल से लापता हुई स्कूली छात्रा अमरप्रीत का शव मिला अपकारगार्डेन इलाके में

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत धेमोमेन न्यू कॉलानी निवासी सह इसीएल कर्मी बलकार सिंह की तीन दिनों से लापता बेटी अमरप्रीत कौर (16) का शव सोमवार की देर रात दो बजे पुलिस ने अपकार गार्डेन इलाके से बरामद किया तथा पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया. इसकी सूचना मिलने के बाद आक्रोशित परिजनों ने मंगलवार को अस्पताल परिसर में भारी हंगामा किया. उनका आरोप था कि पहले तो पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से ही नहीं लिया.

  • चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ कर्मी तैनात

    स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यात्री सुरक्षा के मद्देनजर आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. सुरक्षा के मद्देनजर चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ के जवानों को मंडल के विभिन्न स्थानों पर तैनाती की गयी है. डॉग स्क्वायड की टीम स्टेशनों एवं ट्रेनों में नियमित जांच कर रही है.

  • कन्याश्री की छात्राएं जुड़ेंगी इस अभियान से

    विभिन्न जिलों में डेंगू बीमारी को नियंत्रित करने तथा इसके प्रति जागरूकता फैलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कन्याश्री योजना से जुड़ी स्कूली छात्राओं को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. कोलकाता नगर निगम सहित राज्य के 23 जिलों के लिए बड़ी राशि मंजूर की गई है. हर प्रखंड के लिए एक-एक लाख और नगरपालिकाओं के लिए 50-50 हजार रुपये की राशि आवंटित की गई है.

  • ग्लोबल वार्मिंग थीम पर आधारित झूलन उत्सव

    श्री सीतारामजी मंदिर कमेटी ने चारदिवसीय झूलन उत्सव का थीम ग्लोबल वार्मिंग पर नियंत्रण को बनाया है. उत्सव का उद्घाटन समाजसेवी उज्जवल पातेसरिया तथा राजकुमार सर्राफ ने किया. श्री पातेसरिया ने कहा कि सीताराम मंदिर भक्तों के लिए आस्था का प्रमुख केंद्र है. कई वर्षों से मंदिर कमेटी सावन माह के अंत मे झूलन उत्सव का आयोजन करती है.

  • 79 उद्योगपतियों, व्यवसायियों को दिया पानी चोरी का नोटिस

    लोक स्वास्थ्य व अभियंत्रम विभाग (पीएचईडी) की वाटर सप्लाई पाइप लाइन से अवैध कमर्शियल कनेक्शन लेने के मामले में आसनसोल महकमा के 79 उद्योगपतियों और व्यवसायियों को विभाग के कार्यकारी अभियंता (आसनसोल मेकेनिकल डिवीजन) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. सात दिन में जबाब मांगा गया कि पानी चोरी के अपराध में जुर्माना और कानूनी कार्यवाई क्यों न की जाये?

  • भामुरिया में मिड डे मील शेड का िकया गया शिलान्यास

    नितुरिया के भामुरिया शशिमुखी माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील के लिए पांच लाख रुपये की लागत से शेड निर्माण के लिए शिलान्यास किया. पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांति भूषण प्रसाद यादव ने बताया कि विश्व बैंक द्वारा मिड डे मील कोष से मुहैया करवाई गई राशि से नितुरिया पंचायत समिति के सौजन्य से यहां मिड डे मील की शेड के लिए आधारशिला रख गया.

  • हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजा शिल्पांचल

    श्रावण माह की अंतिम सोमवारी को शिल्पांचल के शिवालयों एवं मंदिरों में बाबा भोलेनाथ के दर्शनार्थियों की भारी भीड रही. आसनसोल के शिवालयों में भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए सुबह से ही श्रद्धालू पहुंचने लगे थे. हर हर महादेव, बम भोले और जय शिव शंकर के जयकारों से शिवालय गुंजायमान होते रहे.

  • होमियोपैथी कॉलेज में बढ़ेंगी चिकित्सा सुविधाएं

    आसनसोल होमियोपैथी कॉलेज की गर्वनिंग बॉडी के पदाधिकारियो ने सोमवार को कॉलेज परिसर स्थित सभागार में समीक्षा बैठक की. कमेटी अध्यक्ष श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक, प्राचार्य डॉ बीजे चटर्जी, डॉ श्यामल सान्याल, प्रशासक आरके मंडल आदि उपस्थित थे. बैठक में कॉलेज के विकास कार्यो की प्रगति के बारे में जानकारी ली गयी.

  • हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी ईद-उल-अजहा

    कुर्बानी का त्योहार ईद उल अजहा सोमवार को दुर्गापुर के विभिन्न इलाके में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मस्जिदों में विशेष नमाज अता की गई. नमाजियों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी. युवकों तथा बच्चों ने पूरे दिन जमकर मस्ती की. सभी नमाजी नये-नये कपड़ों में मस्जिदों में पहुंचे थे.

  • रेलवे की नौकरी के नाम पर 5.70 लाख की ठगी, प्राथमिकी

    रेल में नौकरी दिलाने के नाम पर मेमारी थाना अंतर्गत बैद्यडांगा निवासी तपन कुमार सरकार से पांच लाख 70 हजार रुपये हड़पने की शिकायत पीड़ित ने थाने में दी. आरोप है कि थाना प्रभारी ने शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया. पुलिस अधीक्षक को भी सूचित किया गया.

  • पुण्यतिथि पर खुदीराम पर को श्रद्धांजलि

    शहीद खुदीराम बसु की पुण्यतिथि पर नगर निगम के संस्कृति विभाग ने रविवार को समारोह आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. आसनसोल साउथ थाना के निकट स्थित उनकी प्रतिमा पर न

  • तृणमूल के खिलाफ जनाक्रोश बनेगा हथियार

    वर्ष 2021 में होनेवाले पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को अपना आधार बनायेगी. इसके साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ जनाक्रोश को भी मुद्दा बना कर कटमनी जैसे मुद्दों को आम लोगों के बीच ले जाया जायेगा. शनिवार से शुरू पार्टी के दोदिवसीय चिंतन शिविर का समापन निजी होटल में हुआ.

  • सीबीएसइ ने 10 वीं, 12 वीं कक्षा की परीक्षा के तय किया फीस स्लैब

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षा वर्ष 2020 के लिए परीक्षा फीस स्लैब जारी कर दिया है. दोनों कक्षाओं की परीक्षा के लिए बिना लेट फीस 1500 रुपये तय की गई है. इसके अलावा स्लैब में कई अन्य फीसों को भी शामिल किया गया है.

  • धारा 370 हटाने के विरोध में रही तृणमूल

    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दिलीप घोष ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 तथा 35ए धारा को हटाये जाने का समर्थन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसदों ने लोक सभा और राज्यसभा में नहीं किया. र भी यह बिल दोनों सदन में पास हो गया. देश के लोगो ने जम्मू कश्मीर से इन धाराओं को हटाएं जाने से खुशियाँ मनाई.

  • सेक्स वीडियो की नकल में चली गयी जान

    आसनसोल निवासी तथा वर्ष 2014 से पटना के नेहरू नगर में रह रहे 24 वर्षीय तन्मय भट्टाचार्या का शव पाटलिपुत्र थाना पुलिस ने उसे आवास से बरामद किया. वह मेडिकल कंपनी में मेडिकल प्रतिनिधि के रूप में कार्यरत था. पुलिस जांच अधिकारी के अनुसार वह सेक्स वीडियो को देख कर उसका नकल कर रहा था.