• संसदीय चुनाव में जीत, नगर निगम की बारी

    जिला चुनाव अधिकारी सह जिलाशासक शशांक सेठी ने केंद्रीय राज्य मंत्री सह भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो को गुरुवार की रात आसनसोल संसदीय क्षेत्र से उनकी जीत का प्रमाणपत्र सौंपा. कन्यापुर डीएवी स्कूल में बने मतगणना केंद्र पर संसदीय क्षेत्र के साधारण चुनाव पर्यवेक्षक जे मुरली की उपस्थति में श्री सेठी ने प्रमाण पत्र दिया. प्रमाण पत्र लेने के लिए श्री सुप्रिय अपने माता, पिता, पत्नी

  • 254 में 187 बूथों पर भाजपा की बढ़त

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत बाराबनी विधानसभा के कुल 254 बूथों में से भाजपा को 187 बूथों, तृणमूल को 65 बूथों, माकपा को एक बूथ पर बढ़त और भाजपा व माकपा को एक बूथ पर समान मत मिले. भाजपा को कुल 17875 वोटों की बढ़त मिली. वर्ष 2014 में भाजपा को मात्र 1400 मतों से बढ़त मिली थी.

  • बीरभूम लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी शताब्दी राय की हैट्रिक

    बीरभूम लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी शताब्दी राय ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के दूध कुमार मंडल को 88924 वोट से हरा कर उक्त लोकसभा सीट पर हैट्रिक की.बताया जाता है कि शताब्दी राय की उक्त लोकसभा सीट पर यह तीसरी जीत है. शताब्दी राय की जीत को लेकर जिला तृणमूल पार्टी अध्य

  • मेयर पद से इस्तीफा, नेतृत्व ने नकारा

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र से तृणमूल प्रत्याशी मुनमुन सेन की पराजय के बाद आसनसोल के मेयर सह पांडवेश्वर के विधायक जितेन्द्र तिवारी ने मेयर पद से इस्तीफा पार्टी जिलाध्यक्ष वी शिवदासन उर्फ दासू को सौंप दिया. इसकी सूचना उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा पार्टी जिला पर्यवेक्षक सह मंत्री अरुप विश्वास को भी दी.

  • बंगाल में भाजपा का बेहतरीन प्रदर्शन बर्दवान-दुर्गापुर सीट पर कांटे की टक्कर

    दो महीने से जिस पल का इंतजार पूरे देश को था, वह आ ही गई. सात चरणों में 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनावों की गिनती गुरुवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई.

  • बाबुल की जीत पर मनायी खुशी

    गुरुवार को लोकसभा निर्वाचन के घोषित परिणाम के तहत आसनसोल संसदीय सीट पर भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी उम्मीदवार मुनमुन सेन से बढ़त की खबर पाते ही भाजपाइयों में भारी उत्साह दिखा. अंचल के बिभिन्न भाजपा कार्यालय में जहां एक ओर केसरिया अबीर गुलाल लगाकर हर्षोल्लास मनाया वहीं एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.

  • 1,97,143 मतों की विराट जीत

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल प्रत्याशी मुनमुन सेन को 1,97,143 मतों से पराजित कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. वर्ष 2014 में उन्हें 70 हजार मतों से जीत मिली थी. उन्हें 4,19,983 मत मिले थे. जबकि इस चुनाव में उन्हें 6,32,727 मत मिले.

  • नयी गतिविधियों में हों शामिल, स्वीकारें चुनौती

    ईसीएल मुख्यालय में गुरुवार को मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता पर सेमिनार हुआ. साथ ही जागरूकता रैली निकाली गई. उद्घाटन कंपनी के तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) जयप्रकाश गुप्ता ने किया. सेमिनार का उद्घाटन कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेम सागर मिश्रा ने किया.

  • ग्लोबल वार्मिंग पर लगातार कार्य कर रही है नेहा

    रानीगंज के रहने वाली छात्रा नेहा साव ने ग्लोबल वार्मिंग की बढ़ती समस्या को देखते हुए पर्यावरण के क्षेत्र में पूरे भारतवर्ष स्तर पर काफी कार्य किया है.इसके अलावा महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एवं उन्हें स्वनिर्भर बनाने के लिए उन्हें रोजगार देने के लिए लगातार कार्य कर रही हैं.

  • तृंका नेता पर लगा धमकाने का आरोप, हिरासत में

    लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन से नाराज तृंका नेता ने लोगो को धमकाने के आरोप मे दुर्गापुर पुलिस ने हिरासत मे लिया. बताया जाता है की नतीजे के रुझान से तृंका नेता प्रदीप नायक नाखुश दिखे.

  • आसनसोल के 10 प्रत्याशियों का भाग्य निर्धारण आज

    लोकसभा चुनाव में आसनसोल संसदीय क्षेत्र के लिए मतगणना केंद्र कन्यापुर डीएवी स्कूल में बुधवार को जिला चुनाव अधिकारी सह जिलाशासक शशांक सेठी ने तैयारियों की समीक्षा की. मतगणना के लिए विधानसभा स्तर पर तीन पर्यवेक्षक की नियुक्ति हुयी है. सभी ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया. इधर सभी प्रत्याशियों से जुड़ी राजनीतिक पार्टियों ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने जिला प्रशासन से कैंप लगाने के लिए

  • भोजपुर में एक करोड़ का किया गया भुगतान

    सालानपुर थाना क्षेत्र के नेकड़ाजोड़िया इलाके से बीते 16 अप्रैल, 2019 को अपहृत युवा उद्योगपति सह बराकर निवासी तेजपाल सिंह और उनका कार चालक रवि कुमार मंगलवार की सुबह सकुशल घर वापस लौट आये. परिजनों ने इस संबंध में कोई टिप्पणी करने से इंकार करते हुए सकुशल घर वापसी पर खुशी जताई है.

  • डीआरएम कार्यालय में मना आतंकवाद वि‍रोधी दि‍वस

    मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मंगलवार को "आतंकवाद वि‍रोधी दि‍वस " मनाया गया. मंडल के अधिकारियों और कर्मचारियों ने आतंकवाद और हिंसा का विरोध करने का संकल्प लिया. मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई.

  • चित्तरंजन में दिनदहाड़े चोरी के खिलाफ प्रदर्शन

    चित्तरंजन थाना क्षेत्र इलाके में सोमवार को दिन दहाड़े घर का ताला तोड़कर चोरी के मुद्दे को लेकर रेल नगरी के स्ट्रीट नम्बर 20 और 21 के लोगों ने मंगलवार को थाना का घेराव किया और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा. इंटक नेता नेपाल चक्रबर्ती ने नेतृत्व किया.

  • रिमांड से लौटा यौन शोषण का आरोपी

    सालानपुर थाना अंतर्गत अचराग्राम इलाके की निवासी युवती को शादी का प्रलोभन देकर उसका यौन शोषण करने तथा उसकी अश्लील तस्वीर खींचकर उसे ब्लैकमेल करने के मामले में

  • हादसे में ग्राम पंचायत प्रधान समेत दो महिलाओं की मौत, पांच

    बीरभूम जिले के साईथिया थाना अंतर्गत जयगुरु आश्रम के पास सोमवार को पिकप वैन और बाइक की टक्कर में हातड़ा ग्राम पंचायत प्रधान की मौत हो गई. मृतक प्रधान का नाम दिलीप वीउरा है.

  • नाबालिग के अपहरण में पुन: रिमांड पर

    आसनसोल : रानीगंज थाना अंतर्गत सियारसोल से 16 वर्षीया युवती के अपहरण मामले में अपहृता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने कुमारबाजार इलाके से इस कांड का मुख्य आरोपी सोनू मंडल के भाई मोनू मंडल को गिरफ्तार कर उसे पुलिस रिमांड पर लिया था. रिमांड अवधि समाप्त होने के पश्चात उसे पुनः रविवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष पेश किया गया.

  • वकीलों की हड़ताल जारी, बढ़ी कैदियों की संख्या

    आसनसोल : वकीलों की राज्यव्यापी हड़ताल के कारण आसनसोल जेल (संशोधनागार) में विभिन्न कैदियों की संख्या बढ़ कर तीन सौ से अधिक हो गई है. इसके पहले वर्ष 2013 में कैदियों की संख्या तीन सौ से अधिक हुई थी. जेल में 522 पुरुष और 20 महिला कुल 542 कैदियों की रखने की क्षमता है.

  • दुर्गापुर नगर निगम इलाके में चुनाव के परिणाम को लेकर तृणमूल कांग्रेस चिंतित

    लोकसभा के चुनाव के नतीजे आने मे अब कुछ घंटे शेष बचे हैं. ऐसे में नतीजे को लेकर राजनीतिक पार्टियों में माथा पच्ची जारी है. माथा पच्ची के बीच शासक दल के अलावा भाजपा, माकपा भी अपने जीत के दावे कर रही है, लेकिन जीत किसकी होगी यह तो समय ही बताएगा.

  • दो पक्षों में मारपीट,कई घायल, प्राथमिकी

    बर्नपुर : बर्नपुर गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी पर कब्जे को लेकर कमेटी कार्यालय में रविवार को दो गुटों में पुलिस की मौजूदगी में जम कर मारपीट हुई. दोनों पक्षों से कई लोग घायल हो गये. पुलिस अधिकारियों ने कार्यालय में दोनों पक्षों की ओर से तालाबंदी करा दी.

  • जसीडीह स्टेशन पर एसी रिटायरिंग रूम का उद्घाटन

    यात्री परिसेवा में विस्तार के तहत रेल मंडल के जसीडीह स्टेशन में मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने यात्रियों के लिए संपूर्ण वातानुकूलित विश्राम कक्ष का उदघाटन किया. देवघर में पूजा त

  • हजारों चुनाव कर्मियों को पोस्टल बैलेट पेपर नहीं मिलने से मताधिकार से वंचित, आक्रोश

    29 अप्रैल को चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान के बीत जाने के वाबजूद चुनाव में भाग लेने वाले चुनाव कर्मियों का अबतक पोस्टल बैलेट नही भेजे जाने से चुनाव कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है. पानागढ़ बाजार हिंदी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि 29 अप्रैल को चौथे चरण के

  • हाथी के हमले में सात शिकारी घायल

    शिकार करने आए सात शिकारी हाथी के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए. शुक्रवार देर रात पूरुलिया जिले के बाघमुंडी थाना अंतर्गत अयोध्या पहाड़ में यह घटना हुई. मालूम हो कि बरसों से यहां परंपरा रही है कि बुद्ध पूर्णिमा के रोज अयोध्या पहाड़ पर राज्य के विभिन्न जिले के साथ-साथ झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ से हजारों की तादाद में आदिवासी संप्रदाय के लोग यहां शिकार करने आते हैं.

  • भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा: राशि पार्टी की

    आसनसोल स्टेशन परिसर से एक करोड़ रूपये के साथ गिरफ्तार दिल्ली निवासी लक्ष्मीकांत साव तथा बारासात निवासी गौतम चट्टोपाध्याय फिलहाल अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) की रिमांड में है.

  • लापरवाही से पांच माह में ट्रेन से 60 की मौत

    यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्रमोहन मिश्रा के निर्देश पर आरपीएफ विभिन्न स्टेशनों पर 15 दिनों तक ट्रॉफिक जागरूकता अभियान चलायेगा. श्री मिश्रा ने कहा

  • मतगणना कर्मियों, अधिकारियों को मिली ट्रेनिंग

    चुनाव आयोग के निर्देश पर शुक्रवार को स्थानीय बीएनआर स्थित रवीन्द्र भवन में काउंटिग पर्सनलों (मतगणना अधिकारियों) को ट्रेनिंग दी गई. आसनसोल संसदीय क्षेत्र के सात विधानसभा क्षेत्रों के 480 काउंटिंग अधिकारियों को शामिल किया गया. डीआरडीसी के डिप्टी प्रोजेक्ट ऑफिसर परमीता मंडल, अनुज चक्रवर्ती, शुभमय विश्वास, अंशुमन मंडल ने प्रशिक्षण का संचालन किया.

  • जमीन विवाद में ग्रामवासियों पर पेट्रोल बम से हमला

    रायपुर थाना अंतर्गत श्यामसुन्दरपुर ग्राम में भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट व पेट्रोल बम से हमला किया गया. विवाद में दो ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है.

  • 28 से दाखिला, 10 अगस्त से होंगी कक्षाएं

    स्नातक एवं स्नातकोत्तर की परीक्षाओं के समय पर आयोजन एवं समय पर परीक्षा परिणाम के प्रकाशन में यूनिवर्सिटी एवं कॉलेज प्रबंधन के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने के मुद्दे पर काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में शुक्रवार को कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती ने यूनिवर्सिटी से संब

  • बिजली जली नहीं, 45561 रुपये का बिल

    वेस्ट बंगाल स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीव्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (डब्ल्यूबीएसईडीसीएल) ने बिना बिजली का उपयोग किये ही 45,561 रुपये का बिल भेज दिया है. उपभोक्ता का दावा है कि उसने एक भी यूनिट बिजली का उपयोग नहीं किया है. रूपनारायणपुर स्थित स्टेशन प्रबंधक ने इस संबंध में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

  • आसनसोल में होगा बम निरोधक दस्ता कार्यालय

    रेल बोर्ड के निर्देशानुसार पांच करोड़ रुपये की लागत से आसनसोल स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या सात से सटे सीएंडटी कार्यालय के निकट रेलवे के बम निरोधक दस्ता कार्यालय का निर्माण किया जायेगा. वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डॉ चंद्रमोहन मिश्रा ने कहा कि बम निरोधक दस्ता टीम का उपयोग रेल मंडल अंतर्गत कई नक्सल प्रभावित इलाकों में भी शांति एवं सुरक्षा के लिए उपयोग किया जायेगा.

  • कुल्टी के कई इलाकों में जलसंकट गहराया

    भीषण गर्मी में कुल्टी के विभिन्न इलाकों में जल संकट को लेकर नागरिक परेशान हैं. रानीतल्ला, बीएनआर, सन्यासी स्थान, एलसी मोड़, बिड़ला, सिमुलग्राम, 12 नंबर लोको लाइन, रांचीग्राम, पत्थरखाद, खिलानधौड़ा, केंदुआ बाजार, स्टार चेंबर, नीचुग्राम,

  • शहर को मिला मॉडल सिटी का दर्जा

    राज्य सरकार ने आसनसोल शहर को मॉडल सिटी घोषित किया है. आगामी छह माह में शहर को मॉडल सिटी के मानकों के अनुरूप विकसित करने और शहर में सफाई के मुद्दे पर नगर निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने बुधवार को एक्सक्यूटिव हॉल में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. अधीक्षण अभियंता सुकमल मंडल, वाटर, विधुत विभाग के इंजीनियर, सहायक इंजीनियर, सुपरवाईजर एवं एसआई शामिल थे.

  • अगवा हुई लड़की जामताड़ा से बरामद

    कुल्टी थाना अंतर्गत सोदपुर कोलियरी इलाके से नाबालिग युवती को अगवा करने के मामले में युवती के पिता की शिकायत पर पुलिस ने जामताड़ा में छापेमारी कर आरोपी उमेश वाद्यकर को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर अगवा की गई युवती को भी बरामद किया गया.

  • हाजिरी घर में तोड़फोड़, क्षेत्रीय कार्यालय का घेराव

    ईसीएल के कुनुस्तोड़िया एरिया अंतर्गत नॉर्थ सिआरसोल ओसीपी में ब्लास्टिंग के कारण ओसीपी के समीप ग्वालपाड़ा में रहने वाले कई ग्रामीणों के घरों में दरार पड़ गई. उत्तेजित ग्रामीणों ने पहले नॉर्थ सिआरसोल ओसीपी के हाजिरी घर में तोड़फोड़ की. हाजिरी घर में मौजूद कर्मी वहां से भाग निकले. उत्तेजित ग्रा

  • गर्मी में नहीं होगा ननि इलाके में जलसंकट

    गर्मी में नगर निगम इलाकों में नियमित जलापूर्ति के लिए निगम के मेयर परिषद सदस्य (जलापूर्ति) पूर्णशशि राय ने निगम मुख्यालय में निगम के वाटर विभाग के सुपरवाइजरों को जरूरी निर्देश दिये. निगम अंतर्गत वाटर रिजर्वर एवं पंपिंग स्टेशनों को 24 घंटे अलर्ट रहने का निर्देश देने

  • परीक्षा रिजल्ट निकल जायेंगे 45 दिनों में

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के अधीनस्थ स्नातकोत्तर एवं स्नातकस्तरीय परीक्षाओं का निर्धारत समय पर आयोजन एवं परीक्षा परिणामों के प्रकाशन के मुद्दे पर मंगलवार को यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में कुलपति साधन चक्रवर्ती, प्रशासनिक अधिकारियों एवं टीसीएस कंपनी (कोलकाता) अधिकारियों की बैठक हुई. परीक्षा नियंत्रक विभाग, एकाउंटस

  • चिलचिलाती धूप और झुलसाने वाली गर्मी से बिगड़ रही है बच्चों की सेहत

    मई के दूसरे सप्ताह में चिलचिलाती धूप और झुलसाने वाली गर्मी से आम लोगों के साथ ही बच्चें भी परेशान हैं. भीषण गर्मी और तेज धूप में घर लौटना उनके लिए पहाड़ चढ़ने के बराबर है. स्कूलों से दोपहर में लौटते समय बच्चे गर्मी की वजह से परेशान होने लगे हैं. शिल्पांचाल में दोपहर का तापमान 40 डिग्री

  • कीटनाशक खाकर मजदूर ने दी जान

    पूर्व बर्दवान के बुदबुद थाना अंतर्गत गोपालमाठ में चोरी का आरोप लगाए जाने से नाराज मजदूर गोपाल मेटे (45) ने कीटनाशक रसायन खा लिया. उसे बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां देर रात में उसकी मौत हो गई.

  • आसनसोल स्टेशन से बरामद एक करोड़ रुपये का मामला बना गंभीर

    आसनसोल स्टेशन परिसर से एक करोड़ रुपये के साथ लक्ष्मीकांत साह दिल्ली तथा गौतम चट्टोपाध्याय की गिरफ्तारी के मामले की जांच अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) को सौंप दी गई है. जीआरपी ने इन दोनों को आसनसोल जिला कोर्ट से चार दिनों के रिमांड पर लिया था.

  • "राशि भाजपा की, जाती कोलकाता"

    आसनसोल जीआरपी ने पांच सौ और दो हजार रुपये के नोटों के साथ जिन दो युवकों को रविवार की संध्या गिरफ्तार किया था, उनके पास से एक करोड़ रुपये की राशि ब

  • डकैत कह कर ग्रामीणों को मारने के बयान ने पकड़ा तूल

    बीरभूम जिले में लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा और तृणमूल के बीच चल रहे संघर्ष बढ़ती घटना को लेकर जिले के नानूर थाना क्षेत्र के बरडीही गांव पहुंचे. भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने ग्रामीणों को नसीहत देते हुए कहा कि यदि गांव में तृणमूल समर्थक हमले के लिए प्रवेश करने की कोशिश करते हैं तो उन्हें डकैत कह कर मार देने की बात कही है.

  • दो युवकों के विवाद में हुआ खूनी संघर्ष

    वार्ड संख्या 77 अंतर्गत नरसिंहबांध अंबेडकर नगर निवासी ऋषि पासवान तथा गुड्डू हेला के बीच हुए विवाद के बाद रविवार की रात खूनी संघर्ष हो गया. आधा दर्जन लोग घायल हो गये. दोनों गुटों के बीच घंटों पथराव हुआ. गुड्डू हेला तथा शशि हेला गंभीर रूप से घायल हो गये. बिट्टू हेला का सर फट गया. उसे इलाज के लिये एचएलजी अस्पताल में ले जाया गया.

  • हाथ की नस काट कर की खुदकुशी

    विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत साल्टलेक के बीसी-79 में एक युवक ने अपने बायें हाथ की नस काटकर खुदकुशी कर ली. बिस्तर पर लहूलुहान हालत में उसका शव पाया गया. घटना की सूचना पाकर मौके पर विधाननगर उत्तर थाने की पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी.

  • 52 थर्ड जेंडर में से मात्र दो ने किया मतदान

    आसनसोल : चुनाव आयोग के सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन (स्वीप) कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन ने मतदाता सूची में नाम चढ़ाने, मतदान के प्रति मतदाता को जागरूक करने के तहत जिले भर में लगातार अभियान चलाया. जिसके तहत उन सभी मतदाता का नाम सूची में शामिल हुआ जो समाज में उपेक्षित थे.

  • चिरेका के जीएसडी में लगी आग, काबू करने में लगे तीन घंटे

    रूपनारायणपुर : चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) में शनिवार रात 10 बजे जनरल स्टोर डिपो (जीएसडी) के स्क्रैप स्टोर यार्ड में पड़े लकड़ी के ढ़ेर में आग लगने से पूरे कारखाने में अफरा तफरी मच गई.

  • छिटपुट घटनाओं के साथ चुनाव शांतिपूर्ण

    बांकुड़ा : छठे चरण में जिले के दो लोकसभा केंद्र बांकुड़ा एवं विष्णुपुर में मतदान के तहत सुबह से ही बूथों पर लंबी कतार देखी गई. नए मतदाताओ से लेकर बड़े-बुजुर्ग मतदाताओं ने लोकतंत्र के इस पर्व में उत्साह के साथ मतदान किया.

  • सालतोड़ा विधानसभा अंतर्गत छातारकनाली में भाजपा कर्मियों पर हमला

    बांकुड़ा : सालतोड़ा विधानसभा अंतर्गत छातारकनाली के दुर्लभपुर स्कूल के 24 नंबर बूथ में भाजपा कर्मियों पर हमला करने, मेजिया हाई स्कूल के 49 नम्बर बूथ में भाजपा एजेंट को खदेड़ने तथा गंगाजलघाटी ब्लाक के देवली ग्राम में बूथ कैप्चर करने का आरोप तृणमूल पर भाजपा ने लगाया है.

  • बोलपुर लोकसभा के केतुग्राम के एक बूथ पर हुआ पुर्नमतदान

    पानागढ़ : छठवें चरण के चुनाव के मद्देनजर बीरभूम जिले के बोलपुर लोकसभा सीट के तहत पूर्व बर्दवान जिले में पड़ने वाले केतुग्राम के आमगड़िया के 52 नंबर बूथ पर पुर्नमतदान हुआ.

  • पुरुलिया में पत्रकारों से केंद्रीय बल के जवानों ने की अभद्रता

    पुरुलिया : छोटी मोटी घटनाओं के अलावा पुरुलिया जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहा. सुबह से ही जिला के सभी मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में मतदाताओं की भीड़ नजर आई. ईवीएम में भाजपा उम्मीदवार ज्योतिर्मय सिंह महतो, कांग्रेस उम्मीदवार नेपाल महतो, तृणमूल उम्मीदवार मृगांक महतो सहित अन्य उम्मीदवारों की किस्मत बंद हो गयी है.

  • जामुड़िया अंचल में पानी की भारी किल्लत

    जामुड़िया : जमुड़िया बोरो अंतर्गत विभिन्न वार्डों में पानी की भारी किल्लत होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी आते ही जमुड़िया क्षेत्र के विभिन्न इलाके में पानी की किल्लत दिखती है. जमुड़िया के वार्ड नंबर चार बाईपास इलाके में पानी पीने की भारी समस्या है. हालांकी समस्या को दूर करने के लिए बोरो ने टैंकर के माध्यम से पानी दी जाती है.

  • अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस पर शिल्पांचल की बेटियों ने कहा : भगवान का दूसरा रूप है मां

    दुर्गापुर : अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. दुनिया में केवल एक मां ही हैं जो हमेशा अपने बच्चों के दुख और खुशी के बारे में सबसे पहले जान पाती हैं. सभी की जिंदगी में वही एक ऐसी महिला व शख्स हैं जो बिना शर्त के अपने बच्चों के लिए सब कुछ करती हैं.

  • मातृ दिवस पर 38 लोगों ने किया रक्तदान

    दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के विधान नगर स्थित डी एस एम एस कॉलेज प्रांगण में रविवार को विश्व मातृ दिवस पर आर्ट ऑफ लिविंग विधाननगर सेंटर एवं दुर्गापुर महकमा वोलेंट्री ब्लड डोनर फोरम के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में कुल 38 लोगों ने रक्तदान किया.

  • बोरो सात में दो दिनों से बढ़ी लोडशेडिंग

    बर्नपुर : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत बोरो सात इलाके में दो दिनों से रात के समय में बिजली गुल हो जाने से लोगो को भारी परेशानी हो रही है. सनद रहे कि नरसिंहबांध, शास्त्री नगर, शांतिनगर, ध्रुवडंगाल, श्रीपल्ली आदि इलाकों में रात नौ बजे के बाद से बार बार बिजली गुल हो जा रही है. गरमी में तापमान का पारा 42 डिग्री चला गया है. जिसके कारण वातावरण में रात के समय में उमस बनी रहती है. जिससे गरमी बढने से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं.

  • पेयजल संकट गहराया स्थायी समाधान नहीं, रोष

    जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है, बराकर के कई इलाकों में पेयजल संकट गहराने लगा है. कई इलाकों में जलापूर्त्ति के पाइप लीकेज का कारण पानी की बर्बादी हो रही है. इससे नागरिकों में काफी आक्रोश है. वार्ड नंबर 68 अंतर्गत पश्चिम मंबड़िया, देवनागर, मद्रासीपाड़ा, ग्वालापट्टी, जमाली मोहल्ला, गायत्री नगर, नैनीजोर खटाल, डिपोडंगाल, करीम डंगाल आदि इलाकों में पेयजल सप्लाई की व्यवस्था अभी तक नहीं की गई है.

  • बिजली और पानी की मांग को लेकर फूटा गुस्सा

    जामुड़िया बोरो दो अंतर्गत वार्ड नंबर दो के शिवपुर ग्राम में लगे सरकारी नलों से पानी न आने के विरोध में शनिवार की शाम को शिवपुर मोड़ के समीप मुख्य मार्ग को अवरोध करते हुए प्रदर्श

  • डकैती की योजना बनाते पांच गिरफ्तार, गये जेल

    जीआरपी ने डकैत संदेह पर पांच युवाओं को गिरफ्तार किया. आरोपी श्याम कुमार दाह हुगलि के चुंचुडा थाना अंतर्गत बैंडल के अन्नपूर्णा बाजार, सुब्रत मंडल उत्तर 24 परगना के बारासत थाना अंतर्गत बामुनगाछी का है.

  • पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर महिलाओं ने किया रोड जाम

    दुर्गापुर शहर के 27 नंबर वार्ड अंतर्गत बिधाननगर के हाडको मोड़ इलाके में शनिवार एलआईजी आवासन की महिलाओं ने पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर नगर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित महिलाओं ने हॉडको मोड़ समीप रोड जाम कर दिया.

  • राईस मिल के कुएं से नाइट गार्ड का शव बरामद

    बीरभूम जिले के दुबराजपुर थाना के दो नंबर वार्ड स्थित बालाजी राईस मिल के कुएं से रविवार की सुबह नाईट गार्ड का शव देखा गया. सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों तथा पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाला. बताया जाता है कि मृतक नाइट गार्ड का नाम सानू बहादुर अधिकारी (56) मूल रूप से असम का रहने वाला था.

  • रविवार को होने वाले मतदान के चलते वोट कर्मी निकले पड़ाव की ओर

    रविवार को बांकुड़ा जिले के बांकुड़ा एवं बिष्णुपुर लोकसभा केंद्र में होने वाले मतदान को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है. शनिवार को जिले के तीन सबडिवीजन के डीसीआरसी से वोट कर्मियों को मतदान सामाग्री मुहैया कराई गई.

  • पारा 42 के पार, गर्मी से लोग बेहाल

    अंडाल प्रखंड क्षेत्र में 42 डिग्री तापमान होने के चलते आम जीवन अस्त-व्यस्त दिखा शनिवार सुबह दस बजे के बाद लोग घरों से बाहर निकलने में असमर्थ दिखे. दोपहर बारह बजे के बाद सड़कों पर वाहन नदारद दिखें. जरूरी काम से जो लोग घर से बाहर निकल रहे हैं मुंह पर रुमाल, सिर पर गमछा एवं हाथों में दस्ताना लगाकर निकल रहे हैं.

  • मतदान आज, चुनाव कर्मियों की तैयारी जोरों पर

    रविवार की सुबह से पुरुलिया लोकसभा केंद्र के 15 उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय होना आरंभ हो जायेगा. इसके लिए मतदान रविवार सुबह सात बजे से आरंभ हो जाएगा. मतदान को लेकर प्रशासन ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है.

  • रमजान मे बढ़ गये फलों के दाम, रोजेदार परेशान

    रमजान में इस बार महंगाई की मार से रोजेदारों को परेशानी झेलना पड़ रही है. रोजा खोलने के दौरान खाद्य सामग्री के दाम काफी ऊपर पहुंच गए हैं. फलों के दामों में इतना उछाल आया है कि लोग खरीददारी में सोचना पड़ रहा है. तेज धूप और भीषण गर्मी के बीच शाम को इफ्तार के साथ खजूर, फल और अन्य पकवानों से रोजेदार अपना रोजा खोलते हैं.

  • सेल सिक्योर टीएमटी बार का नया ब्रांड लांच

    सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने सेल सिक्योर टीएमटी बार का नया ब्रांड लांच किया. यह निर्माण की जरूरतों के लिए ज्यादा सुरक्षित है. इसमें उच्च गुणवत्ता के बेहतर लचीलेपन के साथ अत्यधिक मज़बूती की दोहरी विशेषता है. सेल सिक्योर टीएमटी बार का उत्पादन, सेल के

  • रमजान के पहले जुम्मे की नमाज अता कर रोजेदारो ने मांगी शांति की दुआ

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे रमजान माह के पहले जुम्मे पर रोजेदारों में खासा उत्साह देखा गया. इस दिन शहर के मस्जिद मोहल्ला, नईम नगर, कादा रोड, मेन गेट सहित अन्य इलाके मे चहल पहल देखी गई. जुम्मे की नमाज अदा करने के लिए सुबह से ही मस्जिदों में आना शुरू हो गया था.

  • जागरूकता अभियान के तहत आसनसोल स्टेशन परिसर में लगेगा प्रदूषण मापी यंत्र

    वाहनों एवं कारखानों से हवा में घुलते जहर को नियंत्रित करने के लिए जागरूकता अभियान के तहत मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा के निर्देश पर आसनसोल स्टेशन में प्रदूषण मापी यंत्र लगाया जायेगा. इसे चैन्नई एवं दिल्ली से मंगाया जा रहा है.

  • बांकुड़ा : मुनमुन सेन की सीट पर सुब्रत की प्रतिष्ठा दांव पर

    एक वक्त में माकपा का गढ़ रहे बांकुड़ा में इस बार भाजपा की तेज हो रही लहर और वामपंथ का कमजोर पड़ रहा किला सत्तारूढ़ टीएमसी के दुर्जेय संगठनात्मक कौशल की परीक्षा लेता नजर आ रहा है. राजनीतिक विश्लेषक सोमनाथ बरात के मुताबिक राज्य के कई हिस्सों में वामपंथियों की ताकत कमजोर पड़ गयी है, लेकिन बांकुड़ा में अब भी उसका जनाधार अच्छा है. माकपा एवं भाजपा एक-दूसरे का खेल बिगाड़ सकते हैं और विपक्ष के मतों को विभाजित कर सकते हैं, जो टीएमसी के लिए बड़ी राहत की बात होगी.

  • दीदी का थप्पड़ मेरे लिए आशीर्वाद : नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें थप्पड़ मारना चाहती हैं. वह उन्हें दीदी कहते हैं, इस मायने में उनका थप्पड़ उनके लिए आशीर्वाद है. लेकिन यही थप्पड़ यदि उन्होंने सारधा सहित विभिन्न चिटफंड कंपनियों से जुड़े अपने पार्टी नेताओं को मारा होता, राज्य

  • यदि प्रत्याशी माफिया निकला तो सभी 42 होंगे वापस : ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांकुड़ा और पुरुलिया में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में गुरुवार को चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी. उन्होंने कहा कि उनके प्रत्याशी को कोयला माफिया कहा जा रहा है. यदि उनके किसी भी प्रत्याशी को माफिया साबित कर दिया गया तो वे राज्य की सभी 42 संसदीय सीटों से अपना उम्मीदवार वापस ले लेंगी.

  • मार्क्स वेरीफिकेशन के लिए आवेदन आज से

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) की कक्षा 10वीं के परीक्षार्थी अपने अंकों के सत्यापन के लिए 10 मई से सीबीएसइ की औपचारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 14 मई शाम पांच बजे तक चलेगी. वहीं उत्तर-पुस्तिका प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थी 27 से 28 मई शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

  • सीसीटीवी कैमरों के बाद भी नहीं रूकी चोरी

    कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) ने अपनी अनुषंगियों के 300 खदानों में पांच हजार से अधिक सुरक्षा कैमरे लगाये हैं ताकि चोरी पर अंकुश लगाया जा सके. इसके बावजूद भी कोलियरी क्षेत्र में कभी केबल चोरी तो कभी लोहा चोरी की घटना अक्सरहां हो रही हैं. श्रमिक प्रतिनिधियों में भी नाराजगी जताई है.

  • केंद्रीय विद्यालय में रवींद्र नाथ टैगोर की जयंती मनायी गयी

    केंद्रीय विद्यालय सीएमईआरआई, दुर्गापुर में रविंद्र नाथ टैगोर की 159वीं जयंती श्रद्धापूर्वक मनायी गयी. इस अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इसमें प्रधानाचार्य हीरा लाल समेत विद्यालय के सभी शिक्षकों-शिक्षिकाओं, समूह स्टाफ एवं विद्यार्थी मौजूद थे. प्रधानाचार्य ने रविंद्र नाथ टैगोर के चित्र पर माल्यार्पण किया, दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • दूसरे फाइनल क्वालिफायर मैच का सीधा प्रसारण

    विशाखापत्तनम के वीडीसीए स्टेडियम में शुक्रवार को आइपीएल 2019 के तहत चेन्नई सुपर किंग्स एवं दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट मैच का वीवो आइपीएल फेंस पार्क आसनसोल उत्सव मैदान में एलइडी स्क्रिन पर मैच का सजीव प्रसारण करेगी. होटल आसनसोल इन के सभागार में बीसीसीआई के वित्त प्रबंधक मोहन गाजोला ने यह जानकारी दी.

  • बोर्ड गठित, बीमार इसीएल कर्मियों को स्पेशल लीव

    ईसीएल के बीमार कर्मियों को स्पेशल लीव देने के लिए प्रबंधन ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर लिया है. नेहरू शताब्दी चिकित्सालय में आयोजित बोर्ड की पहली बैठक में कर्मियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया और गंभीर बीमारियों से पीड़ित कर्मियों को स्पेशल लीव देने की अनुशंसा की गई. पूरी तरह फिट होने पर ही इन कर्मियों को ड्यूटी दी जायेगी.

  • कुल्टी विस में औसत से कम मतदान

    वर्ष 2014 में हुए संसदीय चुनाव में आसनसोल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत सात विधानसभाओं में भाजपा के सबसे मजबूत गढ़ के रूप में उभरे कुल्टी विधानसभा क्षेत्र में इस बार संसदीय क्षेत्र के औसत मतदान 76.62 प्रतिशत से 1.73 प्रतिशत कम हुआ.

  • दुर्गापुर में रेलकर्मियों के बच्चों का कविता पाठ

    मंडल रेल प्रबंधक के मार्गदर्शन में राजभाषा वि‍भाग ने दुर्गापुर स्‍टेशन में रेलकर्मियों के बच्‍चों / आश्रि‍तों के लि‍ए हिंदी कवि‍ता-पाठ का आयोजन कि‍या. अध्‍यक्षता वरि‍ष्‍ठ मंडल वि‍त्त प्रबंधक मनीष ने कि‍या. जूनि‍यर वर्ग के 17 और सीनि‍यर वर्ग के 10 बच्‍चों ने कवि‍ताओं का पाठ किया.

  • कोलकाता के देवांग ने रचा इतिहास, मिले 100 प्रतिशत अंक

    काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीइ) ने मंगलवार को 10वीं (आइसीएसइ) और 12वीं (आइएससी) का परिणाम घोषित कर दिया. 12वीं में ला मार्टिनीयर फॉर ब्वायज, कोलकाता के देवांग कुमार अग्रवाल और बेंगलुरू के माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की विभा

  • नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में 12 हजार किसानों ने की आत्महत्या : ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में 12 हजार किसानों ने आत्महत्या की है, जबकि पश्चिम बंगाल में किसानों के लिए विशेष राशि का आवंटन किया गया है. यहां तक कि किसानों के लिए मालगुजारी तथा म्यूटेशन फी भी नि:शुल्क कर दिया गया है.

  • बंगाल में 23 सीटें जीतेंगे: अमित शाह

    यहां बंगाल में दुर्गापूजा, सरस्वती पूजा की अनुमति नहीं दी जाती है. जयश्री राम बोलोगे तो जेल में डाल दिया जा रहा है. अरे ममता दीदी कान खोलकर सुन लो, यह पश्चिम बंगाल है पाकिस्तान नही. मैं यहां से जयश्री राम बोल रहा हूं. हिम्मत है तो जेल में डालकर दिखाओ. यहां से जीत का जुलूस शान से निकलेगा. यहां 23 सीट पर जीत दर्ज होगी.

  • तृणमूल कर्मी की हत्या के खिलाफ सड़क जाम

    पूर्व बर्दवान जिले के खंडघोष थाना इलाके में चुनाव के दौरान गुटीय संघर्ष में शेख कमरूल (52) की हत्या के खिलाफ स्थानीय ग्रामीणों ने बर्दवान-बांकुडा सड़क जाम किया. तृणमूल नेताओं ने आरोप लगाया कि आंदोलन के पीछे माकपा सक्रिय थी, जबकि माकपा नेताओं ने इसे आम जनता का स्वाभाविक आक्रोश बताया.

  • सबसे पहले काउंटिंग रिजल्ट आयेगा पांडवेश्वर विस क्षेत्र से

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र में चुनाव की मतगणना विधानसभा स्तर पर होगी तथा सबसे पहला परिणाम पांडवेश्वर विधानसभा क्षेत्र से मिलेगा. जबकि सबसे अंतिम परिणाम आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र का आयेगा. कन्यापुर डीएवी स्कूल में बने काउंटिंग सेंटर में कुल 12 हॉल में मतों की गिनती होगी.

  • अक्षय तृतीया पर बाजार में रही गहमागहमी

    दुर्गापुर सहित पूरे शिल्पांचल में मंगलवार को अक्षय तृतीया मनाई गई. बाजार खासकर स्वर्ण-चांदी आभूषण की दुकान तथा शोरूम गुलजार रहे. सर्राफा बाजार में सबसे ज्यादा भीड़ रही. गर्मी में कई संस्थाओं ने शरबत वितरण कर पुण्य कमाया. जरूरतमंदों में फल, वस्त्र दान किये गये.

  • अक्षय तृतीया शादी के लिए भी है फलदायी

    अक्षय तृतीया मंगलवार को विवाह के लिए भी शुभ दिन है. विवाह को लेकर इलाके के सभी लॉज बराकर सिद्देश्वरी मंदिर तथा आसपास की धर्मशाला शादी के लिए बुक हो गई हैं. अक्षय तृतीया को लेकर स्वर्ण आभूषणों के शोरूम तथा दुकाने भी सज-धज कर तैयार हो गई हैं. आभूषण के दर्जनों डिजाइन दुकानों में उपलब्ध हैं.

  • दीदी ने चक्रवात पर भी की राजनीति : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तमलुक और झाड़ग्राम में चुनावी रैलियां कीं. इस दौरान पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि स्पीड ब्रेकर दीदी (ममता बनर्जी) ने फोनी चक्रवात पर भी राजनीति करने की भरपूर कोशिश की. मैं ओड़िशा की स्थिति का आकलन कर आया हूं.

  • राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी कहने के लिए माफी मांगें पीएम : ममता

    विष्णुपुर संसदीय क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी श्यामल सांतरा के समर्थन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राधानगर हाइस्कूल मैदान तथा कोतुलपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला किया. उन्होंने कहा कि यदि तृणमूल को रंगदार पार्टी की संज्ञा दी

  • सीबीएसई 10वीं में शिल्पांचल के डीएवी का दबदबा

    सोमवार को सीबीएसई के दसवीं के परिणाम घोषित हो गये. बेहतर परिणाम से परिक्षार्थियों के चेहरे पर जहां रौनक थी वहीं स्कूल के शिक्षक व अभिभावक अपने आपको गौरवांवित महसूस कर रहे थे. परीक्षा के नतीजे को जानने के लिए सुबह से ही छात्र व उनके परिजन स्कूल व दुकानों पर नेट से जानने के लिए पहुंच गये थे.

  • दुकान की छत तोड़कर तीन हजार की चोरी

    अंडाल थाना क्षेत्र के उखड़ा फाड़ी अंतर्गत बंकोला कोलियरी रेलवे गेट के समीप रविवार को बदमाशों ने लॉटरी दुकान का छत तोड़कर तीन हजार नगदी लेकर फरार हो गये.

  • 2019 में फिनिश हो गयी भाजपा सरकार

    आसनसोल के मेयर सह विधायक जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि वर्ष 2014 में विकास, प्रति वर्ष दो करोड़ रोजगार सृजन तथा काले धन की वापसी के मुद्दे पर सत्ताशीन भाजपा के पास पांच वर्षों में कोई उपलब्धि नहीं है और वह धर्म के नाम पर फिर से सत्ताशीन होना चाहती है. लेकिन इस बार उसकी विदाई तय है.

  • विनय ने जारी किया घोषणा पत्र, सभी वादों को 2020 तक पूरा करने का दिया भरोसा

    दार्जिलिंग : गोजमुमो विनय गुट के केंद्रीय अध्यक्ष एवं निर्दलीय उम्मीदवार विनय तमांग ने स्थानीय एक होटल में रविवार को दार्जिलिंग विधानसभा उप-चुनाव को लेकर अपने चुनावी घोषणा पत्र का लोकार्पण किया.

  • फेंसिंग के बाद हाथियों का तांडव थमा

    नागराकाटा : हाथी के हमलों से बचाने के लिये नागराकाटा ब्लॉक स्थित सुलकापाड़ा ग्राम पंचायत के पानीझोड़ा ग्राम को विगत वर्ष बैटरी से चलने वाले बिजली की तार से घेर दिया गया था. बिजली तार से घेराबंदी के बाद इस गांव में हाथियों का हमला बंद हो गया है.

  • जामुड़िया: 105 बूथों पर 80 फीसदी से अधिक मतदान

    आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र में हुए मतदान के दौरान जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र के कुल 238 बूथों में से 105 बूथों पर 80 से 90 प्रतिशत के बीच मतदाताओं ने मतदान किया. संसदीय क्षेत्र अंतर्गत सात विधानसभा में पांडवेश्वर के बाद सबसे अधिक मतदान जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र में हुआ जो 77.54 प्रतिशत रहा. पांडवेश्वर विधानसभा क्षेत्र में 78.62 प्रतिशत मतदान हुआ है.

  • सरकारी स्कूलों में एकमुश्त छुट्टी से अभिभावकों व शिक्षकों में नाराजगी

    दुर्गापुर : राज्य सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 30 जून तक अवकाश की घोषणा कर दी है. इससे अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षक और शिक्षाप्रेमियों में नाराजगी देखी जा रही है. हालाकि राज्य सरकार के इस फैसले को लेकर कोई भी शिक्षक खुलकर बोलने से परहेज कर रहा है. वहीं कई शिक्षक संगठन इसके खिलाफ गोलबंद होने लगे है.

  • भाजपा ने नोटबंदी, जीएसटी और महंगाई दी: अभिषेक

    बांकुड़ा : आपको दिखाना होगा की टीएमसी की जिनिस आर बीजेपी फिनिश. रविवार को तृकां सांसद अभिषेक बनर्जी ने बेलियातोड़ के मैदान में विष्णुपुर प्रार्थी श्यामल सांतरा के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने पांच वर्षो में नोटबंदी, जीएसटी और महंगाई दिया. इसलिए आपके सामने भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है.

  • डाबर कोलियरी में पांच श्रमिकों के तबादले, सनडे ड्यूटी कटौती के खिलाफ आंदोलन

    रूपनारायणपुर : इसीएल के सालानपुर एरिया अंतर्गत डाबर कोलियरी से पांच श्रमिकों को रोल के साथ बनजेमारी कोलियरी में तबादला करने और 72 श्रमिकों के संडे बुकिंग में कटौती करने के खिलाफ सभी यूनियनों ने संयुक्त रूप से रविवार की सुबह से ही कोलियरी में आउटसोर्सिंग और विभागीय कार्य बंद कर दिया.

  • अपहरण कर स्वीकार कराया इस्लाम धर्म, प्राथमिकी दर्ज

    आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत रामकिशुन डंगाल निवासी मोहन राम ने अपने पुत्र टुनटुन प्रसाद (17) के अपहरण और जबरन इस्लाम धर्म स्वीकार कराने के मामले में ओके रोड निवासी मोहम्मद मुर्शीद, मोहम्मद अफरीदी, ओके रोड जिकरा मस्जिद के इमाम नूमान अंसारी और मस्जिद कमेटी के सचिव के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • ट्रेनों, स्टेशनों पर बिकेगा सिर्फ रेल नीर

    सभी रेलवे स्टेशनों पर करोड़ों रुपये मूल्य के बोतलबंद पानी का खेल अब रुक जायेगा. अब दूसरी कंपनी या लोकल कंपनी का बोतलबंद पानी स्टेशनों तथा ट्रेनों में नहीं बिकेगा. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने सर्कुलर जारी किया है.

  • चक्रवाती तूफान फोनी से 60 घर प्रभावित

    फोनी चक्रवर्ती तूफान से जामुड़िया के विभिन्न अंचलों में लगभग 60 घर प्रभावित हुए. अधिकांश के छत उड़ गए या टूट गए. वहीं खबर पाकर जमुड़िया बोरो एक के चेयरमैन शेख शानदार ने प्रभावित लोगों को तिरपाल उपलब्ध कराया, साथ ही खाने की भी व्यवस्था की. चक्रवाती तूफान से श्रीपुर बाबलाडांगा में मो. अइनुल, मो. आबीद, मो. इबरार, मो. मुमताज़, मो. नौसाद, मो.

  • शिल्पांचल में फोनी के कहर से कई कच्चे मकान धराशायी, खेतों में जलभराव

    पूर्व बर्दवान जिले के धान कृषकों की चिंता बढ़ गई है. रात भर हुई बारिश के कारण खेतों में मौजूद 80 प्रतिशत धानों के सड़ने की आशंका बढ़ गई है. बताया जाता है कि हाल ही में

  • अक्षय तृतीया सात को, सोलह साल बाद बन रहा विशेष संयोग

    शिल्पांचाल व इसके आसपास के इलाके में अक्षय तृतीया का पर्व मंगलवार को श्रद्धा, भक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. इस दिन सोने-चांदी के आभूषणों की खरीददारी शुभ मानी जाती है. इसके मद्देनजर सराफा बाजार ने तैयारी कर ली है. नए फैशन के आभूषणों के स्टाक दुकानों में पहुंच चुके हैं. ज्वेलरी शॉप के अलावा इ

  • फोनी के प्रभाव के बाद आज से मौसम साफ

    फ्लड मेट्रोलॉजिकल कार्यालय (एफएमओ) आसनसोल के प्रभारी सह मेट्रोलॉजिस्ट वैज्ञानिक यूके घटक ने बताया कि मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार से मौसम साफ रहेगा.

  • गर्म तेल गिरने से बच्चा झुलसा, गंभीर

    आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत सिमुलतल्ला स्टेशन परिसर में अवैध गुमटी लगाकर फास्ट फुट बेचनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राजेन्द्र तुरी की पत्नी पनिया देवी ने मंडल रेल प्रबंधक तथा वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त से शिकायत की है. उन्होंने मुआवजे की भी मांग की है.

  • गिरमिंट में कई मकानों की छतें उड़ीं, जलजमाव

    चक्रवाती तूफान ‘फोनी’ के आगमन से शुक्रवार को आसनसोल सहित पश्चिम बर्दवान जिला पूरी तरह से प्रभावित रहा. सुबह से ही बादल आसमान में छा गये. ठंडी हवा के साथ ही दिन चढ़ते ही बारिश शुरू हो गयी. हालांकि जिला प्रशासन तथा नगर निगम प्रशासन हाई अलर्ट पर हैं. किसी भी आपात स्थित से निपटने की तैयारी की गई है.

  • लगातार बारिश से जामुड़िया श्रीपुर में 70 घर हुए क्षतिग्रस्त

    साइक्लोन ''फनी'' से जिले में शुक्रवार को जमुड़िया प्रखण्ड अंतर्गत जामुड़िया और श्रीपुर पर कुल 70 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हुए. यहां रहने वाले सभी लोगों को अस्थायी रूप से शिविर लगाकर सामुदायिक भवनों में शिफ्ट किया गया है. जिलाशासक शशांक सेठी ने कहा कि जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

  • बिगबाजार का अपहृत सेल्स यूनिट हेड बरामद

    सिटी सेंटर संलग्न पलासडीहा मोड़ से विगत 28 अप्रैल को लापता बिगबाजार के सेल्स यूनिट हेड रमेश दास (23) को मालदा स्टेशन से बरामद किया गया. मालदा जीआरपी ने उसे दुर्गापुर भेजा. कानूनी प्रक्रिया के बाद उसे परिजनों को सौंपा गया. रमेश पुरुलिया नगरपालिका अंतर्गत 22 नंबर वार्ड के धबादिही इलाके निवासी हीरालाल दास का

  • प्रधानमंत्री नौ को बांकुड़ा में, शाह छह को

    आगामी नौ मई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा छह मई को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. शहर के कड़गा हिल मैदान में तथा बिष्णुपुर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत रामसागर में भाजपा अध्यक्ष श्री शाह चुनावी जनसभा को संबोधित किया जायेगा. भाजपा महासचिव सौगत पात्र तथा महासचिव अमरनाथ शाखा नै यह जानकारी दी.

  • नवोदय स्कूल का रिजल्ट रहा शत-प्रतिशत

    जिले के कालपाथर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा. सभी परीक्षार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए है. प्राचार्य केके राजौरिया ने कहा कि स्कूल के 42 छात्र उत्तीर्ण हुए है. टॉपरों में उज्ज्वल मंडल (94.4 फीसदी), चांदराई मंडल (93.8 फीसदी) तथा अंकित घोष (93 फीसदी) शामिल हैं.

  • तीनवर्षीय बी-टेक पाठयक्रम होगा शुरू

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) में चार वर्षीय बी-टेक पाठयक्रम के आरंभ किये जाने को लेकर दिल्ली से अखिल भारतीय तकनीकी परिषद की तीन सदस्यीय टीम ने यूनिवर्सिटी का मुआयना किया. टीम सदस्यों ने बी-टेक पाठयक्रम की कक्षाओं के लिए निर्माणाधिन भवन, यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन, लेबोरेटरी, कैँटीन, छात्रा

  • 70 हजार मतों से होगी तृणमूल की जीत

    मेयर सह पांडवेश्वर के विधायक जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि सोमवार को हुए मतदान के बाद इस क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी मुनमुन सेन की जीत कम से कम 70 हजार मतों से होगी. मंगलवार को विशेष भेंट में उन्होंने कहा कि इस बार हिंदीभाषी मतदाताओं ने बड़ी संख्या में तृणमूल के पक्ष में मतदान किया है तथा आनेवाले समय में

  • बीरभूम में तृणमूल-भाजपा में संघर्ष, बमबाजी व लूटपाट

    मतदान के शेष होते ही बीरभूम जिले के सिउड़ी थाना अंतर्गत कोमा ग्राम पंचायत के कासपायी ग्राम में तृणमूल भाजपा समर्थको के बीच जमकर संघर्ष हुआ. सोमवार रातभर बमबाजी से समूचा इलाका थर्रा गया. राजनीतिक लड़ाई में दोनों पक्ष से कई समर्थकों के घरों पर तोड़फोड़ व लूटपाट की सूचना है.

  • काकसा में मतदान के बाद सीपीएम तृणमूल के बीच झड़प

    काकसा थाना के मुल्लापाड़ा में मतदान खत्म होने के बाद सोमवार की रात स्थानीय सीपीएम और तृणमूल समर्थको के बीच संघर्ष हुआ. इस दौरान एक-दूसरे के घरों पर तोड़फोड़ और मारपीट की गयी है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसी वक्त मालू नामक एक तृणमूल समर्थक को हिरासत में लिया है.

  • मेदिनीपुर जा रहे सैनिकों का वाहन पुल से गिरा, पांच जवान जख्मी

    लावदोहा थाना अंतर्गत धबनि ग्राम समीप ब्रिज पार कर रहे सैनिकों सवार वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया. इसमें पांच अर्ध सैनिक बल के जवान जख्मी हो गए. उन्हें दुर्गापुर के आईक्यू सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जवानों की टीम जम्मू-कश्मीर से दुर्गापुर मतदान के लिये आयी थी. दुर्घटना की सूचना पाकर लावदोहा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. दुर्घटना के कारणों का पुलिस जांच कर रही है.

  • मतदान के बाद कन्या प्रसव पिता ने नाम रखा 'ममता'

    सोमवार को मतदान के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसे तत्काल प्राथमिक स्वास्थ केंद्र ले गये जहां उसने कन्या को जन्म दिया. इसी खुशी में पिता ने पुत्री का पुकार नाम ममता और असली नाम ममताज रखा है. उसने बताया कि पुकार नाम मुख्यमंत्री के नाम से और असली नाम दुर्गापुर-बर्दवान सांसद ममताज के नाम पर रखा है.

  • बुदबुद में तृणमूल को वोट देने पर महिला पर हमला, घायल

    सोमवार को बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा सीट के तहत बुदबुद थाना के नतुन पल्ली कैनल पाड़ निवासी नमीता दे को स्थानीय तृणमूल समर्थकों ने वोट देने से मना किया था. बावजूद इसके नमिता ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके बाद देर शाम महिला के घर पर तृणमूल समर्थकों ने हमला कर घर में तोड़फोड़ किया और उसके पति का टोटो भी तोड़ दिया.

  • रिमझिम बारिश से मिली राहत शिल्पांचल में

    गरमी तथा उमस से परेशानी झेल रहे शिल्पांचलवासियों को मंगलवार की शाम को अचानक आयी रिमझिम बारिश से काफी राहत मिली. सनद रहे कि शाम चार बजे काले काले बादलों को देखकर लोगो के मन खिल उठे.

  • बाराबनी में भाजपा के दो पोलिंग एजेंटों पर हमला

    बाराबनी थाना अंतर्गत ईंटापाड़ा-नंदई ग्राम निवासी तथा भाजपा पोलिंग एजेंट हराधन सोरेन तथा रामलाल किस्कू की तृणमूल कर्मियों ने पिटाई की. जिससे दोनों घायल हो गये. स्थानीय निवासियों ने इसकी सूचना बाराबनी थाना पुलिस को दी. पुलिस अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर उन्होंने दोनों को आसनसोल जिला अस्पताल में दाखिल कराया.

  • राज्य में आठ सीटों पर 76.44 फीसदी मतदान

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत राज्य में आठ सीटों पर छिटपुट हिंसा के बीच वोट डाले गये. बीरभूम के दुबराजपुर में केंद्रीय सुरक्षा बल द्वारा गोली चलाये जाने और जमुआ में पुलिस लाठीचार्ज की खबर है. चुनाव आयोग के अनुसार, शाम पांच बजे तक 76.44 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

  • आसनसोल नॉर्थ विस में वोटरों में भारी उत्साह

    आसनसोल उत्तर विधानसभा के बूथों पर मतदान को लेकर वोटरों में जबर्दस्त जोश रहा. वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग, मरीज, शारीरिक रूप से अशक्त और चल सकने में अक्षम वोटर भी अपने परिजनों के सहयोग से मतदान केंद्रों तक पहुंचे और मतदान किया. दोपहर में तापमान में बढोत्तरी के कारण अधिकांश वोटर सुबह ही मतदान के लिए लाइनों में लग गये.

  • युवा मतदाताओं में दिखा जोश सेल्फी लेने की रही होड़

    चुनाव में पहली बार वोट डालने वाले युवाओं में खासा उत्साह देखा गया. क्षेत्र के कई बूथों पर युवा वोटर समय पर पहुंचे. इस चुनाव में कई युवाओं ने पहली बार मतदान किया. युवा लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर उत्साह से लबरेज थे. दिन निकलने के साथ ही लोगों ने मतदान केंद्रों का रुख किया. युवा मतदाताओं ने खुद मतदान किया, साथ ही परिवार के अलावा क्षेत्र के बड़े-बुजुर्ग मतदाताओं को बूथ तक लाने में भी अहम भूमिका निभाई. गर्मी के बावजूद वि

  • बूथ पर केंद्रीय जवानों की मांग कर रहे मतदाताओं पर बरसीं लाठियां

    आसनसोल लोकसभा अंतर्गत दुर्गापुर के न्यू टाउनशिप थाना अंतर्गत जेमुआ ग्राम स्थित भादुरबाला विद्यापीठ मतदान केंद्र पर केंद्रीय बल तैनात न किए जाने पर सोमवार को मतदाता आक्रोशित हो गये. मतदान शुरू होने के पूर्व सैकड़ों ग्रामीण एकजुट होकर मतदान केंद्र के समक्ष धरने पर बैठ गए और अर्धसैनिक बल की तैनाती की मांग करने लगे. केंद्र पर तैनात पुलिस जवानों ने प्रदर्शन कर रहे मतदाताओं को समझाने का प्रयास किया.

  • औसतन 79 फीसदी मतदान पूरे क्षेत्र में

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र के 16,14,917 मतदाताओं में से करीब 79 फीसदी मतदाताओं ने सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान किया. इसके साथ ही इस क्षेत्र से चुनावी मैदान में डटे 10 प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गई. पांडेश्वर, रानीगंज तथा बाराबनी के विभिन्न बूतों पर मतदान अवधि समाप्त होने के बाद भी मतदाताओं की कतार होने के कारण मतदान जारी था.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम के चुनावी खर्च पर उठाया सवाल

    हल्दिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार के खर्च को लेकर सवाल उठाया है. मुख्यमंत्री ने इस संबंध में चुनाव आयोग से निष्पक्ष जांच की मांग की है. कांथी लोकसभा सीट से तृणमूल उम्मीदवार शिशिर अधिकारी के लिए हेड़िया में और तमलुक लोकसभा सीट के तृणमूल प्रत्याशी दिव्येंदू अधिकारी के लिए तमलुक के कुमारगंज में मुख्यमंत्री ने सभाएं कीं.

  • माकपा ने लगाया तृणमूल पर मारपीट व बमबाजी का आरोप

    दुर्गापुर : बर्दवान-दुर्गापुर संसदीय सीट पर मतदान के पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने तृणमूल पर मारपीट एवं इलाके में बमबाजी करने का आरोप लगाया है. घटने की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है. वहीं तृणमूल इन आरोपों को बेबुनियाद एवं झूठा बता रही है. माकपा के जोनल सचिव पंकज राय सरकार ने कहा कि दुर्गापुर में सोमवार को मतदान होना है.

  • 36.56 लाख से अधिक मतदाता आज 17 प्रत्याशियों के भाग्य का करेंगे फैसला

    बर्दवान : संसदीय चुनाव के चौथा चरण में बर्दवान-दुर्गापुर, बर्दवान-पूर्ब और बोलपुर लोकसभा केंद्र में मतदान होगा. जिले में तीन लोकसभा क्षेत्र के कुल 36 लाख 56 हजार 708 मतदाता 17 प्रत्याशियो के भाग्य का फैसला करेंगे.

  • चुनाव आयोग के विशेष पुलिस पर्यवेक्षक ने बीरभूम जिले का किया निरीक्षण

    पानागढ़ : आसनसोल और बीरभूम चुनाव आयोग के विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे रविवार को बीरभूम जिला पहुंचे. 29 अप्रैल को चौथे चरण के तहत राज्य के आठ लोकसभा सीटों बहरमपुर, कृष्णनगर, रानाघाट, बीरभूम, बोलपुर, आसनसोल, बर्दवान-दुर्गापुर व बर्दवान पूर्व में मतदान होना है.

  • मतदान सामग्रियां लेकर सभी बूथों पर पहुंचीं मतदान पार्टियां

    आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र में 16,14,917 मतदाता विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के 10 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला सोमवार को करेंगे. सभी बूथों पर सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है. मतदान के लिए धदका पोलिटेक्निक कॉलेज परिसर तथा उषाग्राम व्यॉयज हाई स्कूल (एचएस) परिसर में बने वितरण सह प्राप्ति केंद्र (डीसीआरसी) से रविवार को पूरे दिन ईवीएम, वीवीपीटीए तथा अन्य चुनाव सामग्रियों के साथ मतदान टीमों को रवानगी दी गई.

  • 98 फीसदी बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स, एक भवन में चार बूथ होने पर एक सेक्शन की तैनाती

    आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए 98 प्रतिशत मतदान केंद्रों पर पारा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे. जिन भवन परिसरों में तीन बूथ होंगे, वहां आधा सेक्शन (चार) जवान और चार बूथ से अधिक होने पर एक सेक्शन (आठ) जवानों की तैनाती की गयी है.

  • हर विधानसभा में दर्जनों माइक्रो ऑर्ब्जवर

    आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत पांडवेश्वर विधानसभा क्षेत्र में 64 माइक्रो ऑर्ब्जवर, 21 सीसीटीवी कैमरा, नौ अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरा और विडियो ग्राफर रहेगे. रानीगंज विधानसभा क्षेत्र में 48 माईको ऑर्व्जवर, नौ सीसीटीवी कैमरा, 16 वीडियोग्राफर रहेगे.

  • चुनावी रंग में रंगा ऑनलाइन बाजार, रोज हो रही बुकिंग, शहर से लेकर गांव-देहात में भी मांग

    आसनसोल : फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और अमेजन जैसी ऑनलाइन कंपनियां भी चुनाव के रंग में रंग गयी है. इन कंपनियों ने पार्टियों के नारों और सिंबल से जुड़े सामान लांच किये हैं. इन सामानों की खूब डिमांड भी है. ऑनलाइन बाजार में रोज हजारों की संख्या में ये सामान बुक हो रहे हैं.

  • जिले में पारा मिलिट्री फोर्स की 87 कंपनियां

    पश्चिम बर्दवान जिले में आगामी 29 अप्रैल को होनेवाले मतदान के लिए चुनाव आयोग ने कुल 87 कंपनी (8700) पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की है. जिले के सभी 2444 बूथों पर इनकी तैनाती रहेगी. शुक्रवार को जिले में 87 कंपनियां पहुंच गई. राजनैतिक पार्टियों ने जिन इलाकों को संवेदनशील बताया है, उनमें इनसे रुट मार्च कराया जा रहा है.

  • थम गया चुनाव प्रचार का शोर साइलेंट मूव में दिखे कार्यकर्ता

    चौथे चरण में 29 तारिख को होने वाले मतदान को लेकर बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का शोर शनिवार की शाम पांच बजे थम गया. 12 अप्रैल को नामांकन पत्र वापसी के बाद चुनाव प्रचार शुरू हो गया था. इसके बाद से प्रचार अपने चरम पर था. विभिन्न दलों ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं की.

  • बीरभूम में बाइक सवार को ट्रक ने कुचला, मौत

    बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना के चाक पाड़ा स्थित 60 नम्बर राज्य सड़क पर शनिवार सुबह ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत हो गई. घटना के प्रति बाद

  • गर्मी से लोग हो रहे हलकान, पारा पहुंचा 41 डिग्री के पार

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे भीषण गर्मी और लू ने लोगों को झुलसाना शुरू कर दिया है. तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. कई बार मौसम के करवट बदलने के बावजूद पिछले एक सप्ताह से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. दोपहर में गर्म हवाओं ने लू का रूप धारण कर लिया

  • एक बूथ पर सौ जवान लगा लें, बाबुल नहीं जीतेंगे: मेयर

    शनिवार की शाम पांच बजे आसनसोल जिला टीएमसी की ओर से संवाददाता सम्मेलन निघा स्थित सिटी रेजीडेंसी में की गई. इस मौके पर टीएमसी के जिला पर्यवेक्षक कर्नल दीप्तांशु चौधरी, पश्चिम बर्दवान जिला के टीएमसी अध्यक्ष वी. शिवदासन दासु, आसनसोल के मेयर व पांडेश्वर के विधायक जितेंद्र तिवारी एवं कुल्टी के विधायक उज्जवल चटर्जी मौजूद थे.

  • पांच साल में राम मंदिर नहीं बनवा सकी भाजपा : ममता

    भाजपा राम के नाम पर वोट तो मांगती है, परंतु पांच वर्षों तक केंद्र में रहने के बावजूद भाजपा एक राम मंदिर तक नहीं बनवा सकी. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ चुनावों के दौरान ही राम नाम जपती है. इसके बाद सब भुलकर चुप बैठ जाती है. आसनसोल में होनेवाले दंगों और अशांति के लिए सुश्री बनर्जी ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए यहां शांति और भाईचारे बनाये रखने के लिए भाजपा को वोट न देने की अपिल की. उन्होंने दावा किया कि 34 वर्ष तक सत्ता

  • हिंदू धर्म को बदनाम कर रही है भाजपा : ममता

    बिहार महाराष्ट्र जहां भी नरेंद्र मोदी जाते है, सभी बोलते हैं कि गब्बर सिंह आ गया।देश के नेता से लोग डरते नहीं हैं पर पहली बार ऐसा नेता मैंने अपनी जिंदगी में देखा जिससे सभी डरते है.

  • तृणमूल के समर्थन में शाहरुख, सैफ व नाना पाटेकर ने किया प्रचार

    बांकुरा लोकसभा केंद्र के तृणमूल उम्मीदवार सुब्रतो मुखर्जी के समर्थन में बॉलीवुड के मशहूर कलाकार शाहरुख खान सैफ अली खान एवं नाना पाटेकर ने प्रचार किया. गुरुवार रात बांकुरा लोक सभा अंतर्गत रघुनाथपुर विधानसभा के आद्रा थाना के बनियासोल इलाके में तृणमूल कांग्रेस के समर्थन में आए नकली हीरो को देखने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • राज्य के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है केंद्र : ममता बनर्जी

    मुुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को चुनावी सभाओं में केंद्र पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने बीरभूम जिले के सिउड़ी के चांदमारी मैदान में बीरभूम से पार्टी प्रत्याशी शताब्दी राय और बोलपुर से तृणमूल उम्मीदवार असित माल के समर्थन में चुनावी रैली की.

  • जनसभा के बाद मुख्यमंत्री करेंगी पदयात्रा, तैयारी पूरी

    तृणमूल जिलाध्यक्ष वी शिवदासन् दासू ने गुरूवार को आगामी 26 अप्रैल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जनसभा को लेकर सभा स्थल पोलो ग्राउंड में तैयारियो का जायजा लिया. जिसमें कैप्टन दिप्तांशु राय चौधरी, बोरो चेयरमैन समित माजी आदि शामिल थे. साथ ही पोलो ग्राउंड की तैयारियो का जायजा लिया. मुख्यमंत्री सुश्री

  • मुख्यमंत्री ने अमित शाह को दी नसीहत : होमवर्क करके आयें

    बीरभूम जिले के सिउड़ी चांदमारी मैदान में गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीरभूम को गुरू रविंद्रनाथ टैगोर की जन्मभूमि कहा था. इसी प्रसंग पर अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अमित शाह को बीरभूम जिले में आने से पहले होमवर्क करके आना चाहिए. रवींद्नाथ का जन्मभूमि बीरभूम नहीं है बल्कि कर्म भूमि है.

  • "ममता बनर्जी का प्रधानमंत्री बनना तय"

    दुर्गापुर-बर्दवान लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी डॉ ममताज संगमित्रा के समर्थन में बुधवार राज्य के न्याय व श्रम मंत्री मलय घटक ने शहर के एमएएमसी और विधाननगर इलाके में सभा की. मंत्री मलय घटक ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिस प्रकार से विकास कार्यों को अंजाम दिया है वैसा काम देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं कर पाये है.

  • "कमल पर बटन दबाकर लें बदला"

    तृणमूल के गुंडों ने पुरुलिया जिले में अब तक सात भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की है। इन से बदला लेने के लिए इस चुनाव में कमल के फूल पर बटन दबाकर इसका प्रतिशोध लेना होगा. गुरुवार दोपहर

  • सड़क दुर्घटना में छात्र की मौत जाम किया नेशनल हाइवे

    स्कूल जा रहे साइकिल सवार छात्र को ट्रक ने पीछे से धक्का मार दिया. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित लोगों ने पुरुलिया-बांकुड़ा 60ए राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब चार घंटे तक अवरोध कर दिया. इससे हाईवे के दोनों तरफ वाहनों का जाम लग गया. घटना के बाद बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर पथ अवरोध समाप्त कराया.

  • तृणमूल सरकार का सूरज अब हो रहा है अस्त : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बीरभूम जिले के बोलपुर और नदिया के रानाघाट में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की तृणमूल सरकार पर कड़ा प्रहार किया. मोदी ने कहा कि बंगाल को हिंसाग्रस्त और अशां

  • ममता ने बर्दवान शहर में किया रोड शो, उमड़ा लोगों का हुजूम

    मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को तृणमूल प्रार्थियों तथा राज्य के मंत्रियों के साथ बर्दवान नगरपालिका मैदान से उत्सव मैदान तक रोड शो किया. पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी. हालांकि सुश्री बनर्जी पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ कर सड़क किनारे खड़ी हजारों की भीड़ से हाथ मिलाने से स्वयं को नहीं रोक पायीं.

  • शिवसेना प्रार्थी अभिषेक ने की शिकायत चुनाव पर्यवेक्षक (सामान्य) जे मुरली से

    जानलेवा हमला सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज आरोपी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंच पर सम्मानित करने की लिखित शिकायत शिवसेना उम्मीदवार अभिषेक सिंह ने बुधवार को आसनसोल संसदीय क्षेत्र के चुनाव पर्यवेक्षक (साधारण) जे मुरली से की.

  • भाजपा प्रार्थी बाबुल से खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सह निवर्त्तमान केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ कुल्टी थाने में पुलिस अधिकरारियों के साथ दुर्व्यवहार किये जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई है. चुनाव अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है. शिकायत बराकर फांड़ी प्रभारी रवींद्र नाथ दुलुई ने दर्झ कराई है. 21 अप्रैल की रात में यह घटना फांड़ी परिसर में हुई थी.

  • भारत का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक पर्व है मतदान

    प्रभात खबर के अभियान ‘वोट करें देश गढ़ें’ के तहत अंचल के लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रथम बार वोट देने वाली मतदाता सारिका पांडे ने बताया, मैं इस बार इस लोकसभा चुनाव में पहली बार 29 अप्रैल को मतदान करने जा रही हूं. मतदान करने को लेकर काफी रोमांचित हूं. मुझे गर्व है कि मैं देश के सब

  • हिन्दी भाषी मतदाताओं पर टिकी सबकी नजर

    बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र में 29 अप्रैल को मतदान होना है. मतदान का समय सन्निकट होने के कारण सभी दल अपनी पूरी ताकत लगाकर प्रचार कर रहे हैं. सियासी पारा पूरी तरह से चढ़ा हुआ है. सभी पार्टियों के लिए एक-एक वोट कीमती है. बर्दवान-दुर्गापुर लोक्सभा क्षेत्र मे हिन्दी भाषी मतदाताओ की संख्या अधिक

  • यहां की जनता बाबुल को शांखा पोला पहना कर वापस भेज देगी : मुनमुन

    आसनसोल लोकसभा संसदीय सीट के टीएमसी उम्मीदवार मुनमुन सेन ने प्रभात खबर को साक्षात्कार देते हुए बताया कि बीते दिन बाबुल सुप्रियो ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि कि मैंने चूड़ियां पहनकर नहीं रखी है क्या चूड़ी पहनने वाली कमजोर होती है के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस चुनाव में बाबुल सुप्रियो को यहां की जनता संखा पोला पहनाकर वापस भेज देगी.

  • भाजपा कर्मी के परिजनों की पिटाई, तोड़फोड़

    104 नंबर वार्ड अंतर्गत नोनियां बस्ती पांच नंबर निवासी सह भाजपा कार्यकर्ता मनीष बर्णवाल ने स्थानीय तृणमूल पार्षद अभिजीत आचार्या (बाप्पा) तथा उनके सहयोगियों के खिलाफ घर में घुसकर जमकर मारपीट एवं तोड़फोड़ करने की शिकायत सांकतोड़िया फांड़ी में दर्ज कराई है. हालांकि आरोपी पार्षद श्री आचार्या ने इसे बुनियादी तथा चुनावी स्टंट बताया है.

  • "सारधा के साक्ष्य मिटानेवाले मांग रहे बालाकोट के सबूत"

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के अड्डे पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर साक्ष्य मांगनेवाले सारधा तथा नारदा जैसे अरबों रुपये के घोटालों में आम जनता की राशि लूटनेवालों के बारे में साक्ष्य मिटाते हैं. लेकिन जबतक देश की बागडोर चौकीदार के हाथ में रहेगी, किसी भी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

  • सिर्फ चुनाव में याद आती है जनता की

    युवा तृणमूल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद अभिषेक बनर्जी ने श्री बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा निवर्त्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो को सिर्फ चुनाव के समय ही जनता की याद आती है. पिछली बार जनता ने उनका आग्रह आसनसोल में मान लिया था

  • निजी अस्पताल में शिशु की मौत, हंगामा

    स्थानीय गांधी मोड समीप निजी अस्पताल में मंगलवार को इलाजरत शिशु की मौत हो जाने पर परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. सूचना पाकर दुर्गापुर थाना से पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति नियंत्रित की. मृतका श्रेया भट्टाचार्य (तीन वर्ष) 42 नंबर वार्ड अं

  • "आपनार मने नतून बांग्ला गड़ार सपनो आछे"

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय पोलो ग्राउंड में आयोजित जनसभा का संबोधन बांग्ला में शुरू कर बांग्लाभाषी कर्मियों तथा समर्थकों का दिल जीत लिया. शुभारंभ में उन्होंने भारत की माता की जय और बंदे मातरम के नारे लगाये. संबोधन के प्रथम दो लाइनों में बांग्ला भाषा में कहा - आज आमार प्रिय बांगलार भाईयों और बहनों, आपनारा नतून आशा आर भरोसा निये एय सभा ते ऐसेछेन, आर आपनार मोने नतून बांगला गडार स्वपन

  • मोदी का ममता पर तीखा हमला, कहा - ...तो चिटफंड घोटाले के पैसे से खरीद लेतीं PM की कुर्सी

    तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा का मखौल उड़ाते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर पद की नीलामी होती तो वह चिटफंड घोटाले से लूटे गये पैसे से पद को खरीद लेतीं.

  • धर्म के नाम पर चुनाव लड़ रही भाजपा : ममता बनर्जी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा धर्म के नाम पर चुनाव लड़ रही है, लेकिन राज्य की जनता उसके मंसूबे को पूरी तरह से विफल कर देगी. राज्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) तथा नरेंद्र मोदी का हिंदुत्व नहीं, रामकृष्ण परमहंस तथा स्वामी विवेकानंद का हिंदुत्व प्रभावी है, जो सौहार्द्र और प्रेम का प्रतीक है, नफरत तथा घृणा का नहीं.

  • बंगाल को कंगाल बनाने वाली सरकार को उखाड़ फेंकें : शाह

    बंगाल में अराजकता, तानाशाही और ध्वस्त होती कानून-व्यवस्था की जिम्मेदार तृणमूल सरकार है. बंगाल को कंगाल बनाने वाली तृणमूल सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने की जरूरत है तभी बंगाल का विकास होगा. भाजपा के आने से ही बंगाल स्वर्णिम युग में कदम रखेगा. यह बातें सोमवार को बीरभूम जिले के रामपुरहाट में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहीं.

  • आसनसोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा आज

    भाजपा प्रत्याशी बाबुस सुप्रियो के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा मंगलवार को स्थानीय पोलो ग्राउंड में होगा. आयोजन स्थल पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. पोलो ग्राउंड के स्टेडियम में हेलीपैड बनाया गया है. हेलीपैड के चारो ओर सशस्त्र सुरक्षा बलों की तैनाती रहेगी.

  • नोटबंदी थी देशवासियों के लिए काली रात : यशवंत सिन्हा

    पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि आट नवंबर, 2016 की नोटबंदी की रात काली रात थी. लोगो ने अपनी जमा पूंजी लाइन में खड़े होकर बैंकों में जमा कर दिया. लेकिन बड़े उद्योगपति अडानी तथा अंबानी लाइन में खड़े नहीं हुए. कई गरीब लोगों को अपने जान भी गंवानी पड़ी.

  • गुटीय हिंसा का राजनीतिक लाभ ले रहे बाबुल

    आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र से शिवसेना उम्मीदवार अभिषेक कुमार सिंह ने भाजपा उम्मीदवार सह निवर्तमान सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रिय पर इलाके में गुटीय हिंसा फैलाकर चुनाव में फायदा उठाने का लगातार प्रयास किये जाने का आरोप लगाते हुए राज्य के विशेष पर्यवेक्षक अजय वी नायक से शिकायत की. इधर माकपा के पूर्व सांसद वंशगोपाल चौधरी ने मतदाताओं की सुरक्षा के लिए सभी बूथों पर पारा मिलिटरी फोर्स तैनाती की मांग की.

  • लोकसभा चुनाव को लेकर ट्रेनों में भीड़ बढ़ी

    चामुर्ची : लोकतंत्र का महापर्व डुआर्स में समाप्त हो चुका है. लेकिन तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को भारत-भूटान के सीमावर्ती क्षेत्र असम में मतदान संपन्न होगा. इसको देखते हुये चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बरती जा रही है.

  • मतदान समाप्त होने के बाद भी तनाव का माहौल, भाजपा कार्यकर्ता पर हमला

    दिनहाटा : मतदान समाप्त होते ही एक भाजपा कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला किये जाने का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा है. यह घटना दिनहाटा एक नंबर ब्लॉक अंतर्गत मातालहाट ग्राम पंचायत के बड़ोभिटा के बूथ नंबर 6-130 इलाके में हुई है. शनिवार की रात को हुए हमले के बाद जख्मी हालत में भाजपाकर्मी मृणाल बर्मन को स्थानीय लोगों ने दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया.

  • देश के बेहतर भविष्य के लिए मतदान जरूरी

    हुगली : चंदननगर और भद्रेश्वर के प्रबुद्ध नागरिकों ने प्रभात खबर की ओर से आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान ''वोट करें, देश गढ़ें'' की सराहना की. संवाद का आयोजन भद्रेश्वर के पाल बागान इलाके में किया गया. संवाद में उपस्थित लोगों ने देश के बेहतर भविष्य के लिए मतदान करना नितांत आवश्यक बताया.

  • तीसरे चरण के लिए केंद्रीय बल की 324 कंपनियां

    कोलकाता : लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान के लिए केंद्रीय बल की 324 कंपनियां तैनात रहेंगी. इसमें नदिया, मुर्शिदाबाद और मालदा में कमोबेश सभी बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती रहेगी.

  • हेलीपैड पर अव्यवस्था, पाइलट का उड़ने से इनकार

    मालदा : सभा के अंत में कांग्रेस के केंद्रीय नेता हेलीपैड पर पहुंच कर भौंचक्के रह गये. इलाके के लोग बेरिकेड तोड़कर हेलीपैड परिसर में घुस गये. लोग हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी ले रहे थे. कोई उसे छू कर देख रहा था तो कोई पाइलट सीट पर बैठकर सेल्फी तक लेने में जुटा था.

  • चलती लोकल ट्रेन में महिला पर छूरे से हमला

    हल्दिया : चलती ट्रेन में महिला डिब्बे में एक महिला पर छूरे से हमले की घटना हुई. घटना शनिवार रात की है. हावड़ा-हल्दिया लोकल ट्रेन में तमलुक से अपने बेटे को लेकर अनिता जाना नामक महिला ट्रेन में सवार हुई थी. ट्रेन के बन्दर स्टेशन में प्रवेश करने पर उस डिब्बे में मौजूद सभी यात्री उतर गये. अनिता जाना अपने बेटे के साथ अकेली रह गयी. ट्रेन जैसे ही स्टेशन से चली एक युवक डिब्बे में चढ़ गया.

  • रामनवमी हिंसा के आरोपी के घर में पुलिस छापेमारी के बाद आरोप-प्रत्यारोप

    बराकर : रामनवमी के दौरान बीते 15 अप्रैल को बराकर में विहिप की बाइक रैली में दो गुटों के बीच हुए संघर्ष के आरोपी सह भाजपा के मंडल सचिव राजू यादव के घर घिरफ्तारी के लिए हुई पुलिस छापेमारी को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

  • आसनसोल चेंबर की साख गिरानेवालों पर होगी कार्रवाई

    आसनसोल : आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों की बैठक मुर्गासोल स्थित चेंबर सभागार में हुई. इसमें चेंबर के सभी वरिष्ठ सदस्य शामिल थे. चेंबर के लंबित चुनाव तथा अन्य गतिविधियों पर चर्चा की गई. चेंबर की गरिमा को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर सहमति बनी.

  • सांसद विकास मद की 50 फीसदी राशि ही खर्च की बाबुल सुप्रियो ने

    जामुड़िया : राज्य के लोक निर्माण विभाग, क्रीड़ा व युवा कल्याण मंत्री सह पश्चिम बर्दवान जिला के पार्टी पर्यवेक्षक अरुप विश्वास ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी सह निवर्त्तमान राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो अपने सांसद विकास मद की 50 फीसदी राशि ही खर्च कर सके. इसका खामियाजा उन्हें इस चुनाव में भुगतना पड़ रहा है.

  • आचार संहिता का खुलेआम हो रहा उल्लंघन, आयोग खामोश

    दुर्गापुर : आसन्न लोकसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों को चुनाव आयोग के दिशा निर्देश को राजनीतिक दल सरेआम उल्लंघन कर रहे हैं. विरोधी दल कि ओर से इसकी शिकायत भी आयोग से की जा रही है. इस मामले में आयोग ने अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं की है. इससे राजनीतिक दलों का मनोबल बढ़ रहा है.

  • स्टेशन पर यात्रियों के लिए बीस मिनट रुकी डाउन मयूराक्षी

    पानागढ़ : रामपुरहाट से हावड़ा जा रही डाउन मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर ट्रेन करीब 20 मिनट तक दुबराजपुर रेलवे स्टेशन पर रुकी रही. इसका मुख्य कारण टिकट कटाने के लिए समय पर पहुंचे रेल यात्रियों को एक ही काउंटर खुला रहने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसे में प्लेटफार्म पर ट्रेन के आने के वक्त टिकट नहीं ले पाने को लेकर ट्रेन को करीब 20 मिनट तक प्लेटफार्म पर रोकना पड़ा.

  • 24 को बीरभूम में होंगे प्रधानमंत्री कल अमित शाह की जनसभा

    पानागढ़ : बीरभूम लोकसभा सीट पर खड़े भाजपा प्रार्थी दूध कुमार मंडल तथा बोलपुर से खड़े राम प्रसाद दास के समर्थन में जिले के इलम बाजार कमार पाड़ा स्थित मैदान में 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • दुकानदार कैरी बैग के नाम पर ले पैसे, तो उपभोक्ता फोरम में ग्राहक करें शिकायत

    आसनसोल : आप अगर किसी मॉल, दुकान या शोरुम से कुछ सामान खरीद रहे हैं और प्रतिष्ठान आपसे सामान ले जाने के लिए कैरी बैग देने के नाम पर अतिरिक्त शुल्क मांग रहा है, तो यह समझ ले कि आप ठगे जा रहे हैं.

  • वर-वधू पक्ष में मारपीट के बीच हुई शादी

    आसनसोल : कालीपहाड़ी स्थित घाघरबुड़ी मंदिर परिसर में विवाह समारोह के दौरान वरपक्ष के कुछ लोगों द्वारा वधू पक्ष की युवतियों पर फब्तियां कसने को लेकर दोनों पक्ष के बीच भारी विवाद तथा मारपीट हो गई. पुलिस हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.

  • हार के डर से मोदी का चेहरा पीला पड़ गया है: ममता

    मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को नदिया जिले के पानीघाटा व बगुला में चुनावी सभा को संबोधित किया. इन सभाओं से मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव हारने के डर की वजह से मोदी “हारातांक” से पीड़ित हो गये हैं और सांप्रदायिकता के आधार पर लोगों को बांटकर राज्य में जीत हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

  • राज्य की पांच संसदीय सीटों के चुनाव में तृणमूल को ही मिली है जीत

    राज्य के लोक निर्माण विभाग, क्रीड़ा व युवा कल्याण मंत्री सह पश्चिम बंगाल जिले के पार्टी पर्यवेक्षक अरूप विश्वास ने कहा कि राज्य में हुए पांच संसदीय क्षेत्र के चुनावों में तृणमूल कांग्रेस को सभी सीटों पर जीत मिलेगी और दिल्ली में पश्चिम बंगाल के नेतृत्व में सरकार गठित होगी. शनिवार को विशेष भेंट में उन्हों

  • बंगाल में खाता भी नहीं खोल पायेगी भाजपा : ममता

    दिल्ली की सत्ता पर कब्जे को लेकर छिड़े सियासी संग्राम में जारी कड़वी बयानबाजी के बीच शुक्रवार को तब थोड़ी ‘मिठास'' आ गयी, जब तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा को एक ''बड़ा रसगुल्ला'' मिलेगा. ममता के बयान को लेकर विपक्ष को किसी मुगालते में नहीं रहना चाहिए.

  • मतदान के बाद हिंसा, किशोर को लगी गोली

    उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में मतदान संपन्न होने के बाद भी राजनीतिक हिंसा थम नहीं रही है. शुक्रवार की सुबह दो राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच गोलीबारी की चपेट में सातवीं का एक छात्र आ गया. गोली लगने से घायल छात्र को चोपड़ा के दलुआ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इस घटना में एक और व्यक्ति घा

  • अपहरण के तीसरे दिन भी पुलिस के पास नहीं है कोई सुराग

    बराकर निवासी युवा उद्योगपति तेजपाल सिंह के अपहरण के तीसरे दिन शुक्रवार को भी पुलिस को कुछ खास उपलब्धि हासिल नहीं हुयी. अपराधियों का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला है. पुलिस अनेक मोबाइल फोन नंबरों के कॉल डिटेल्स रिपोर्ट (सीडीआर) के आधार पर सुराग पाने का प्रयास कर रही है.

  • गर्मी में ननि इलाके में नहीं होगा जल संकट

    आसनसोल नगर निगम इलाकों में गर्मी में पेयजल की आपूर्ति नियमित बनाये रखने के लिए नगर निगम के वाटर विभाग के इंजीनियरों ने शुक्रवार को आसनसोल रेलपार एवं कालीपहाड़ी के रिजर्वरों का मुआयना किया.

  • रामबांध की बेटी जलायी गयी सिंदरी में, मौत

    हीरापुर थाना अंतर्गत रामबांध निवासी खुश्वेश्वर प्रसाद राय की बेटी रजनी राय (29) को आग से झुलसी अवस्था में आसनसोल जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया.

  • रायपाड़ा निवासी सरकारी अधिकारी अर्णव लापता

    आसनसोल कोर्टमोड़ डॉली लॉज निकट रायपाड़ा इलाके के निवासी तथा वर्ष 2011 बैच के डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी, नदिया जिला में मनरेगा के जिला नॉडल अधिकारी सह लोकसभा चुनाव में जिला के ईवीएम प्रभा

  • छोटी कंपनियों को गोद लें कॉरपोरेट कंपनियां

    झालबगान स्थित डिसरगढ़ क्लब में शुक्रवार को कॉरपोरेट सोशल रेंसपांसबिलिटी पर इसीएल के सीएसआर विभाग ने सेमिनार आयोजित किया. उद्घाटन कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव (डीपीई) डॉ मधुकर गुप्ता (आईएएस), टाटा संस के उपनिदेशक प्रो. (डॉ) इंदिरा चक्रवर्ती, उपनिदेशक (हैदराबाद) आर गोपालकृष्णन तथा प्रो. एस शिवाराजू ने किया.

  • प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री की सभाएं 23 को एक ही क्षेत्र में

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र में चुनाव के लिए 12 अप्रैल को नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा के लिए वीवीआईपी की सूची में अबतक 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और 24 अप्रैल को माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी की सभा होने की आधिकारिक सूचना पार्टी के स्तर से जिला प्रशासन को दी गई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा 23 अप्रैल को होने की संभावना है.

  • दिल्ली में भाजपा की नहीं, जनता की सरकार चाहिए : ममता

    केंद्र में इस बार के चुनाव के बाद सही मायनों में जनता की सरकार बनने जा रही है. गुरुवार को मालदा जिले में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह बंगाल का नहीं, बल्कि पूरे देश का चुनाव है. इस बार जनता ने फैसला कर लिया है कि केंद्र में चुनाव के बाद जनता की सरकार बनेगी.

  • बाबुल के कार्यकाल में बंद हुए कई कारखाने

    ईसीएल के कुनूस्टोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली कुनूस्टोरिया एरिया अंतर्गत कुनुस्टोरिया कोलियरी केकेएससी की ओर से कर्मी सभा कुनुस्टोरिया कोलियारीर दो नंबर पिट पर हुई. कर्मी सभा में मुख्य वक्ता राज्य के श्रम मंत्री श्रम एवं कानून मंत्री मलय घटक, केएसकेसी के महासचिव हरेराम सिंह,

  • यात्री बस की चपेट में आकर किशोर की मौत, प्रदर्शन

    बीरभूम जिले के साईथिया थाना अंतर्गत पूनुर बस स्टैंड के पास यात्री बस ने साइकिल सवार किशोर को कुचल दिया. इससे मौके पर ही किशोर की मौत हो गई. घटना के प्रतिवाद में लोगों ने सड़क अवरोध कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • ग्रामीणों ने बाबुल से पूछा, पानी की व्यवस्था का क्या हुआ

    बुधवार को लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो के आसनसोल साउथ ग्रामीण अंचल के चुनाव प्रचार के दौरान बल्लभपुर ग्राम पंचायत के महिलाओं ने बाबुल सुप्रियो से पूछा की सांसद कोटा से दिए गए 12 लाख रूपये से पानी की समस्या का समाधान अब तक क्यों नहीं हुआ.

  • अश्लील तस्वीर लेने के आरोप में युवक गिरफ्तार

    स्नान करते समय युवती का अश्लील तस्वीर लेने के आरोप में पीड़िता की शिकायत पर सालानपुर थाना पुलिस ने आरोपी निमु भंडारी को गिरफ्तार किया

  • सेना का राजनीतिकरण पाक बनने की कवायद

    वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध के हीरो रहे कर्नल (रिटायर्ड)दीप्तांशु चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा नेतृत्व भारतीय सेना का राजनीतिकरण कर पाकिस्तान के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पांच सौ पुरानी भारतीय सेना को बदलना असंभव है. विशेष भेंट में बुधवार को

  • मतदाता ढोये जा रहे रंगीन बक्सों पर ध्यान दें : ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से विभिन्न रंगों के बक्सों को लाये जाने पर कड़ी नजर रखने का मंगलवार को आह्वान किया. उनका परोक्ष इशारा कर्नाटक में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से एक काले बक्से के उतारे जाने के आरोपों की ओर था. उन्होंने बालूरघाट निर्वाचन क्षेत्र में दो रैलियों में यह कहते हुए आरएसएस पर हमला किया कि उसने ‘शॉपिंग मॉल संस्कृति’ अपना ली है.

  • गुटीय टकराव से लाभ उठाने की कोशिश, वारंटी चल रहा साथ-साथ

    शिवसेना उम्मीदवार अभिषेक कुमार सिंह ने भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो बराल पर दो गुटो में टकराव की स्थिति बना कर राजनैतिक लाभ उठाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह भी दावा किया है कि वे वारंटी युवक को अपने साथ लेकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने इस संबंध में जि

  • पावर ग्रिड में गिरफ्तार दो फर्जी टेक्निशियन को भेजा गया जेल

    कोलकाता पावर ग्रिड में 25 मार्च को डिप्लोमा इलेक्ट्रिक विभाग में नियुक्त हुए गिरफ्तार दो टेक्निशियनों का रिमांड शेष होने के बाद मंगलवार अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान उनकी जमानत नामंजूर हो गयी. आरोपियों को 14 दिनों के लिए फुलझड़ महकमा जेल भेज दिया गया.

  • दो पॉकेटमार की लोगों ने की पिटाई

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत भिरंगी मोड़ बस स्टैंड पर दो पॉकेटमारों को रंगे हाथों पकड़ा और उनकी जमकर पिटाई की. खबर पाकर मौके पर भिरंगी मोड़ पर ड्यूटी पर तैनात सिविक पुलिस का जवान गौरांग

  • जंगल से अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद

    पश्चिम बर्दवान जिले के काकसा थाना अंतर्गत 11 माईल स्थित जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति का क्षत-विक्षत अवस्था में फांसी से झूलता शव पुुुलिस ने बरामद किया है.

  • पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़

    पूर्व मेदिनीपुर के मोयना थाना इलाके के बाकचा में पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी. आरोप है कि देर रात ग्रामीणों ने पुलिस पर बम भी फेंके. इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. इस सिलसिले में पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. घटना का सूत्रपात सोमवार को हुआ जब तृणमूल की एक पंचायत सदस्य के पति बानेश्वर माझी पर हमला किया गया.

  • पांच मकान, दुकान व सड़क पर पड़ीं दरारें

    आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत कालीपहाड़ी शिवमंदिर रोड साहेबबांध एजेंट ऑफिस से सटे छठ घाट के निकट के पांच घर सोमवार की सुबह अचानक हुए भू-धंसान की चपेट में आ गये. क्षतिग्रस्त मकान और एक दुकान का सारा सामान निकाल कर लोगों ने बाहर सुरक्षित स्थान पर शरण ली. घटना में किसी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आयी है.

  • ट्रक के धक्के से वृद्ध की मौत

    हुगलि में गुडाप थाना अंतर्गत बेलतला इलाके में ट्रक के धक्के से बुजूर्ग की मौत हो गई. मृतक अचिंत्य घोष (62) गुडाप थाना अंतर्गत उत्तर कोटालपुर का निवासी है.

  • ट्रक की चपेट में आकर खेतिहर मजदूर की मौत

    दुर्गापुर एक्सप्रेस हाईवे पर बर्दवान थाने स्थित नला के पास पीछे से आ रहा ट्रक के चक्के का टायर फट गया इससे वह पलट गया. इसी बीच स्थानीय नला निवासी शेख हाबिब (42) खेतिहर मजदूर काम पर जाने के दौरान ट्र

  • नौ भाजपा समर्थकों पर केस, तृणमूल के एक कार्यकर्ता से मारपीट का आरोप

    दिनहाटा : तृणमूल के एक कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगा है. दिनहाटा-1 ब्लॉक के पुटिमारी-1 ग्राम पंचायत अंतर्गत कोआलिदहगड़ इलाके में शनिवार रात यह घटना हुई है.

  • भीमराव अांबेडकर की जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में रविवार बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 128वां जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. इस दौरान विभिन्न अनुसूचित पिछड़ी जाति के संगठनों ने बाबा साहेब को याद कर उनके आदर्श पर चलने की प्रेरणा ली.

  • बीआर अांबेडकर का 128वां जन्म दिवस पालन

    बांकुड़ा : आल इंडिया कॉन्फेडेरेशन ऑफ एससी एसटी ऑर्गनाइजेशन, बांकुड़ा शाखा ने संविधान निर्माता डॉ बीआर अंबेडकर का जन्मदिन मनाया. रविवार को संगठन के तरफ से बांकुड़ा बाईपास रोड स्थित डॉ आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

  • बाबा साहेब ने संविधान के रूप में अनमोल सौगात दी

    आज के सरकार संविधान में बदलाव कर समाज के लोगों को उनके मौलिक अधिकारों से दूर करने की कोशिश कर रही है जो कि हम लोग कभी नहीं होने देंगे. समाज के लोगों को मौलिक अधिकार मिलना ही चाहिए.

  • बाबुल को मिले जेड सुरक्षा या जिलाबदर

    आसनसोल : जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए शिवसेना उम्मीदवार अभिषेक कुमार सिंह ने जिला चुनाव अधिकारी सह जिलाशासक शशांक सेठी को रविवार को ज्ञापन सौंपा.

  • आसनसोल रेल मंडल में 359 पुरस्कार वितरित

    आसनसोल रेल मंडल का 64वां रेल सप्ताह समारोह शनिवार को वि‍वेकानंद इंस्टीच्यूट में आयोजि‍त हुआ. वर्ष 2018-19 के दौरान कार्य निष्पादन के लि‍ए मंडल के वि‍भि‍न्न वि‍भागों के कर्मचारि‍यों को मंडल रेल प्रबंधक

  • वयोवृद्ध वामपंथी नेता वामापद का महाप्रयाण

    शिल्पांचल में वामपंथी आंदोलन के स्तंभ, पूर्व मुख्यमंत्री ज्योतिबसु के निकट सहयोगी, विधायक तथा आसनसोल नगर निगम के पहले मेयर वामापद मुखर्जी (97) ने शनिवार की सुबह अंतिम सांस ली. वे इलाज

  • रामनवमी पर दुर्गापुर में निकलीं शोभायात्राएं

    दुर्गापुर में विभिन्न इलाकों में रामनवमी पर विभिन्न हनुमान मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किये गये. प्रातःकाल में मंदिर कमेटियों ने कलश यात्रा निकाली. अखंड हरिकीर्तन आयोजित हुए. पूरा इलाका जय श्री राम के नारे से गूंज उठा.

  • सिउड़ी मूकबधिर स्कूल छात्रावास से तीन छात्राएं फरार

    बीरभूम जिले के सिउड़ी मूकबधिर स्कूल के होस्टल से शनिवार की सुबह तीन छात्राएं चारदीवारी फांद कर फरार हो गई. हॉस्टल प्रबंधन सहित स्कूल में हड़कंप है. विद्यालय के प्रबंधन कमेटी के सदस्य तथा अध्यापक वहां पहुंचे. सुरक्षा पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है. स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस

  • गोरांडी: आग से झुलसी वृद्धा की मौत

    बाराबनी थाना अंतर्गत गोरांडी निवासी फूलमणी मरांडी (79) शुक्रवार को खाना बनाने के क्रम में आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गयी. परिजनों ने इलाज के लिये आसनसो

  • बीरभूम के मोहम्मदबाजार में सड़क दुर्घटना, छह मरे

    बीरभूम जिले के मोहम्मद बाजार थाना अंतर्गत गनपुर जंगल स्थित कालीतल्ला के पास शुक्रवार की शाम नेशनल हाइवे 60 पर यात्री बस और बोलेरो के बीच हुई टक्कर में बोलेरो में सवार छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि अन्य दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में

  • आसनसोल को महाप्रबंधक ओवर ऑल इफिसियेंसी शील्ड

    डॉ बी राय सभागार (सि‍यालदह) में शुक्रवार को 64वें रेल सप्ताह पुरस्कार वि‍तरण समारोह का आयोजन हुआ. पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरींद्र राव ने रेलकर्मियों एवं अधि‍कारि‍यों के उत्कृष्ट और समर्पित सेवा (योगदान) के लि‍ए दक्षता शील्ड, बैज़ और नकद पुरस्कार दिया. सर्वागीं

  • वोट के माध्यम से हम राष्ट्र के निर्माण में सहायक बनते हैं

    मतदाता को जागरूक करने की दिशा में प्रभात खबर द्वारा चलाई जा रही मुहिम वोट करें देश गढ़े के तहत शुक्रवार को रानीगंज मॉर्निंग वॉकर योगा ग्रुप के सदस्यों तथा रोबिन सेन स्टेडियम में मॉर्निंग वॉक करने आए लोगों ने इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी. युवक तरुण बर्मन ने कहा कि वोट हर व्यक्ति का अधिकार है एवं अपने अ

  • छह ग्राम के लोगों ने मतदान बायकॉट का लिया निर्णय

    जिले के इंदपुर थाना अंतर्गत डाबरग्राम से गोयालडांगा के स्कूल मोड़ तक सड़क निर्माण एवं पेयजल की व्यवस्था की मांग को लेकर ग्रामवासियों ने पथ अवरोध किया एवं मांग पूरी ना होने तक वोट का बायकॉट करने का निर्णय लिया है.

  • 25-25 वर्ष से जमे हैं एक ही कोयला कंपनी में

    एक ही कंपनी में 15 साल से ज्यादा वक्त से जमे कोयला अधिकारियों का स्थानांतरण करने की नीति कोल इंडिया ने बनाई जरूर है, लेकिन ईसीएल में इसका उल्लंघन हो रहा है. कई वरिष्ठ अधिकारी 15 साल से भी ज्यादा वक्त से जमे हुए हैं. इन्हें दूसरी कंपनी म जाना था. पर अभी तक स्थानीय स्तर पर ही इधर से उधर तबादला करा डटे हुए हैं.

  • हम हैं पुलिस, दम हो तो रोक कर दिखाओ

    बाइक चालकों की शिकायत है कि नियम पालन करने के कमीश्नरेट पुलिस बेवजह काफी तंग करती है. लेकिन पुलिस वालों के लिए कोई कानून नहीं है.

  • दुर्गा के सातवें रूप कालरात्रि की पूजा

    चैती नवरात्र पर आसनसोल के मंदिरों में शुक्रवार को माता दुर्गा के सातवें रूप मां कालरात्रि की पूजा की गयी. मंदिरों को रंग बिरंगे और आकर्षक झालरों, फुलों की लड़ियों से सजाया गया. मदिरों के बाहर और प्रतिमा के निकट प्रकाश सज्जा देखते ही बन रही है. माता का भव्य और अलौकिक श्रृंगार किया गया है. मंदिरों में माता एवं जय शेरावाली के

  • बेवजह ल़ॉकअप में रखने की शिकायत पुलिस आयुक्त से

    सीतारामपुर विष्णुबिहार इलाके के निवासी व राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कर्मी प्रीतम झा को बेवजह नियामतपुर पुलिस फांडी लॉकअप में चार घंटे बंद करने के खिलाफ श्री झा से पुलिस आयुक्त से शुक्रवार को शिकायत की. उन्होंने कहा कि सहायक अवर निरीक्षक प्रमोद सिंह ने पुलिस फांडी कार्यालय में में उनके साथ काफी बुरा बर्ताव किया और बिना किसी कारण के चार घंटे तक लॉकअप में बंद रखा.

  • उदित सूर्य को अर्घ्य के साथ चैती छठ संपन्न

    आस्था का चार दिवसीय महापर्व चैती छठ शुक्रवार की सुबह उदयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ पूरा हुआ. उदयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए आसनसोल के कल्ला छठ घाट, बर्नपुर के दामोदर नदी भूतनाथ छठ घाट, बीसी कॉलेज छठ घाट, चांदमारी छठ घाट पर सुबह व्रतियों तथा श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी.

  • अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

    आस्था का महापर्व चारदिवसीय चैती छठ पूजा के तीसरे दिन गुरूवार को दामोदर नदी, घुड़घुड़िया नदी सहित विभिन्न तालाबों में छठव्रतियों ने अस्तगामी भास्कर को अर्ध्य दिया. विभिन्न सामाजिक संगठनों ने व्रतियों के लिए सेवा शिविर लगाये. भीषण गर्मी में 36 घंटों का निर्जला उपवास व्रतियों के लिए काफी कष्टदायक होता है.

  • पेंशन नीति की समीक्षा की मांग की एआईएसीई ने

    कोयला अधिकारियों के संघ एआईएसीई ने पेंशन बढ़ोतरी की मांग को लेकर फिर से आवाज उठाई है. उसका कहना है कि पेंशन लागू होने के बाद से अब तक एक बार भी पेंशन पॉलिसी की समीक्षा नहीं की गई है. जबकि इसमें यह प्रावधान किया गया था कि हर तीन साल के बाद पेंशन की समीक्षा होगी.

  • सीबीएसइ. 10वीं के सोशल साइंस का सिलेबस बदला

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) ने हाल ही में बच्चों के पीठ से किताबों का बोझ कम करने का सर्कुलर जारी किया था. सत्र 2019-20 से इसका पालन होना शुरू हो गया है. कक्षा 10वीं के सामाजिक विज्ञान के इतिहास और राजनीतिक शास्त्र विषय के कई चैप्टर बोर्ड ने कम कर दिये हैं. इनके कम होने से बच्चों को 72 पन्ने कम पढ़ने होंगे.

  • तृणमूल के नेतृत्व में दिल्ली में बनेगी सरकार : ममता

    दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल प्रत्याशी के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस चुनाव में सीपीएम या कांग्रेस को वोट देने का मतलब अपना कीमती वोट बर्बाद करना है. उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दार्जिलिंग सीट से भाजपा, कांग्रेस व सीपीएम के प्रत्याशी विजयी होते रहे हैं, लेकिन इनलोगों ने दार्जिलिंग के लिए कुछ नहीं किया.

  • गरीबों को 72 हजार देने की होगी व्यवस्था : राहुल

    रायगंज के नागर नदी संलग्न जूट पार्क मैदान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायगंज लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी दीपा दासमुंसी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर प्रहार किया.

  • पुलिस आयुक्त के समक्ष प्रदर्शन, धिक्कार रैली

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र से वाममोर्चा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी पर मंगलवार को बाराबनी थाना क्षेत्र के मदनपुर में हुए हमले के खिलाफ बुधवार को माकपा जिला कमेटी ने बीएनआर मोड़ से धिक्कार रैली निकाली तथा पुलिस आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया. माकपा नेताओं ने हमलावरों के खि

  • ऑपरेशन मुस्कान में बचाये गये 184 बच्चे

    आसनसोल रेल मंडल के सुरक्षा विभाग ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान ऑपरेशन ऑपरेशन मुस्कान के तहत 184 बच्चों को बचाया. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अन्य क्षेत्रों में भी विभाग का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा. उन्होंने कहा कि महिला डिब्बे में यात्रा कर रहे कुल 3134 पुरुष यात्रियों को गिरफ्तार किया गया.

  • स्पेशल ऑपरेशनल टीम गठित

    सांकतोड़िया. ईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन के सम्मेलन कक्ष में बुधवार को कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में सुरक्षा विभाग की बैठक हुई. सुरक्षा प्रमुख कैप्टन तन्मय दास, सुरक्षा प्रबंधक मुकेश कुमार, मुख्यालय एवं सभी एरिया के सुरक्षा इंस्पेक्टर मौजूद थे.

  • पूर्व बर्दवान की जनसभाओं में तृकां और भाजपा में होगी जुबानी जंग

    चुनाव आचार संहिता के दौरान चौथे चरण नामाकंन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद राजनीतिक पार्टियो ने ''स्टार कैपंनरों'' को चुनाव प्रचार में उताराना शुरु कर दिया है. तृणमुल कांग्रेस सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व बर्दवान में दो जनसभा को संबोधित करेंगी. इस संबंध में सभास्थल के चयन को लेकर तृणमूल के जिलाध्यक्ष तथा राज्य के मंत्री सपन देबनाथ को जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

  • रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक

    रामनवमी पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई. प्रशासन की ओर से प्रांतिका फाड़ी की बैठक में दो नंबर बोरो चैयरमेन रामा प्रसाद हलदार, पार्षद सुष्मिता भूई, मधुसूदन मण्डल, पुलिस अधिकारी आरीफ बिलाल, प्रांतिका फाड़ी प्रभारी मैनुल हक सहित विभिन्न अखाडा कमेटी व अन्य लोग उपस्थित थे.

  • कांग्रेस के प्रश्रय से भाजपा को मिला मनमानी करने का मौका : ममता

    उत्तर दिनाजपुर में रायगंज लोकसभा सीट से तृणमूल के प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में मंगलवार को मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने रायगंज में जनसभा की. समर्थकों की अपार भीड़ से उत्साहित ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र में अगली सरकार तृणमूल के सहयोग से ही बनने जा रही है. इसलिये जनता सोच समझकर वोट दे.

  • माकपा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी पर जानलेवा हमला

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र से वाममोर्चा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी पर मंगलवार को बाराबनी थाना अंतर्गत मदनपुर गांव में आपराधिक तत्वों ने जानलेवा हमला किया. वे प्रचार समाप्त कर अपने वाहन में बैठने जा रहे थे. हमलावरों ने लाठी और रॉड से पिटाई करने के बाद उन्हें सड़क पर पटक दिया.

  • मतदान से दो दिन पहले चुनाव आयोग ने कूचबिहार के एसपी को हटाया

    चुनाव आयोग ने कूचबिहार में मतदान से 48 घंटे पहले पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता को उनके पद से हटा दिया है. चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार मंगलवार की शाम को 2009 बैच के आइपीएस अमित कुमार सिंह, एसएस, आइबी ने नये पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाल लिया. 2011 बैच के आइपीएस अभिषेक गुप्ता को चुनाव प्रक्रिया से अलग रखने का निर्देश दिया गया है.

  • मंदिर में दुर्गा प्रतिमा स्थापना के बाद पूजा शुरू

    चैत्र नवरात्रि पर बासंती दुर्गापूजा आयोजन के लिए स्थानीय महावीर स्थान मंदिर में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गयी. मंदिर के उपरी तल्ले में कलश स्थापना की गयी है. सुबह और संध्या आरती और पूजा होती है.

  • बाबुल सुप्रियो के प्रचार के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं संग झड़प

    मंगलवार को आसनसोल लोकसभा संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो जमुडीया अंचल में श्रीपुर पुराने पुलिस फाड़ी के समीप टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ रास्ता में जाने को लेकर धक्का-मुक्की हुई.

  • ईस्ट्रीप कारखाना में सीटू की गेट मीटिंग

    आसनसोल लोकसभा सीट से वामपंथी प्रार्थी गोरंगो चटर्जी के समर्थन में मंगलवार को जादुडांगा स्थित बाबा ईस्ट्रीप कारखाना में सीटू की ओर से गेट मिटिंग हुई. इस मौके पर जामुडिया बोरो एक अन्तर्गत सीपीआई (एम) नौ नंबर वार्ड के पार्षद तापस कवि ने कहा कि जिस तरह से आये दिन कारखानों के मालिक मजदूरों पर अत्याचार कर रहे हैं उसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा. मजदूरों की सुविधा के लिए हमलोग साथ हैं.

  • मौसम हुआ खुशगवार, तेज आंधी व बारिश से नुकसान

    तेज आंधी एवं बारिश के कारण जिला के कई स्थानों में पेड़ व बिजली के खंभे गिर पड़े. निर्माणाधीन भवन का एक हिस्सा गिरने से नीचे बने दुकानों को काफी नुकसान हुआ. मंगलवार शाम 4 से 6 बजे तक जिला के अधिकांश हिस्सों में तेज आंधी एवं बारिश लगातार होने से कई स्थानों में पेड़ गिर

  • 104 वर्षीय वृद्धा को महकमा शासक ने सम्मानित कर मतदान करने को अपील की

    मंगलवार दुर्गापुर नगर निगम के 21 वार्ड के नेताजी कालोनी में दुर्गापुर महकमा शासक अर्निबान कोले ने 104 वर्ष की शैफाली समादर को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया. इसके अलावा 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए जागरूक किया.

  • सीबीएसइ के सिलेबस में 17 नये सब्जेक्ट शामिल

    सीबीएसइ ने सत्र 2019-20 के लिए नौवीं, 10वीं 11वीं और 12वीं कक्षा का सिलेबस जारी किया है. इस बार नौवीं और 10वीं कक्षा के सिलेबस में आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस को शामिल करते हुए 17 स्किल सब्जेक्ट जोड़े गये हैं.

  • अंतिम दिन तृणमूल, कांग्रेस, बसपा प्रार्थियों का नामांकन

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार को चार प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाशासक शशांक सेठी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें तृणमूल कांगेस की मुनमुन सेन, कांग्रेस के विश्वरूप मण्डल, बसपा के संदीप सरकार तथा निर्दल काजल बनर्जी शामिल हैं.

  • भाजपा शासनकाल में ढाई करोड़ युवा हुए बेरोजगार : ममता

    लोकसभा चुनाव को लेकर कूचबिहार व नागराकाटा में मुख्यमंत्री ने सोमवार को चुनावी जनसभाएं की. इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला बोला. उन्होंने प्रधानमंत्री की तुलना दुर्योधन व अमित शाह की तुलना दुशासन से की. केंद्र सरकार पर लगाता

  • देश के बेहतर भविष्य के लिए चुनावों में मतदान बेहद जरूरी

    बीसी कॉलेज के हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विजय नारायण ने कहा कि आम चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है. इससे देश की दशा-दिशा तय होती है. ऐसे में अधिक से अधिक मतदाता महापर्व में शरीक हों, इसके लिए हर स्तर पर प्रोत्साहित किया जा रहा है. मतदान सभी का विशेषाधिकार है. इस अधिकार को व्यर्थ न जाने दें. चुनाव

  • 1950 के बाद आये बिहारियों को खदेड़ने की साजिश

    मेयर सह पांडवेश्वर के विधायक जितेंद्र तिवारी ने कहा कि संसदीय चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) कानून लागू करने की घोषणा की है. यदि यह कानून लागू होता है तो राज्य में वर्ष 1950 के बाद आये बिहारियों तथा उत्तर प्रदेश के लोगों को यहां से जाना होगा.

  • भाजपा प्रार्थी अहलूवालिया ने भरा नामांकन

    बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रार्थी सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया ने सोमवार को पूर्व जिला शासक के सामने नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके पूर्व भाजपा प्रार्थी के समर्थन में पानागढ़ बाजार में काकसा ब्लॉक भाजपा ने विशाल जुलूस निकाला. जुलूस भाजपा प्रार्थी के समर्थन में बर्दवान जिला शासक कार्यालय पहुंची. पानागढ़ ग्राम से जुलूस निकालकर पानागढ़ बाजार का परिक्रमा करते हुए बर्दवान पहुंचे.

  • मंत्री बनने के बाद बाबुल की संपत्ति में आयी कमी

    केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सांसद बाबुल सुप्रियो बराल की आय में दस गुना की कमी आयी है. वित्तीय वर्ष 2013-14 में उन्होंने अपनी आय 57,44,980 रुपये बताकर आयकर रिटर्न जमा किया था. वित्तीय वर्ष 2017-18 में उन्होंने अपनी आय सिर्फ 6,15,285 रुपये ही दर्शा कर उसपर रिटर्न जमा दिया.

  • आसनसोल : जामुड़िया का लाल किला क्या फतह कर सकेंगे बाबुल सुप्रियो, मुनमुन सेन ?

    आसनसोल : आसनसोल संसदीय चुनाव के जामुड़िया क्षेत्र में निवर्त्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रिय तथा भाजपा प्रार्थी मुनमुन सेन के सामने मुख्य चुनौती लालगढ़ में सेंधमारी करने की है. वर्ष 2011 के विधानसभा चुनाव, 2014 के संसदीय चुनाव तथा वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में वाममोर्चा ने अपनी बढ़त बरकरार रखी है. यहां न तो ममता बनर्जी की सुनामी कोई बदलाव ला सकी है और न नरेन्द्र मोदी की लहर ही प्रार्थी को आगे ले जा सकी है.

  • बालुरघाट में चतुष्कोणीय मुकाबला : भाजपा, तृणमूल, आरएसपी व कांग्रेस प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

    बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिले के एक मात्र लोकसभा क्षेत्र बालुरघाट में आगामी 23 अप्रैल को मतदान होना है. मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से पुरजोर तैयारी की जा रही है. चुनाव की तिथि की घोषणा के बाद से ही विभिन्न पार्टियों की ओर से भी अपने-अपने प्रत्याशियों का जीत सुनिश्चित करने के लिए जंग जारी है.

  • यूनिवर्सिटी से अधिक शिक्षा मिली राजनीति में

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रार्थी सह निवर्तमान सांसद बाबुल सुप्रियो बराल ने कहा कि यूनिवर्सिटी से अधिक शिक्षा उन्हें बीते पांच सालों में राजनीतिक कैरियर में मिली है तथा इस अनुभव से वे और अधिक परिपक्व हुए है. शनिवार को जिला चुनाव अधिकारी सह जिलाशासक के समक्ष नामांकन पत्र जमा देने के बाद

  • कुल्टी निवासी सेल अधिकारी की सड़क दुर्घटना में मौत

    सेल के कोलियरी डीविजन अंतर्गत चासनाला कोलियरी में कार्यरत कार्मिक प्रबंधक प्रमोद कुमार की मौत शनिवार की सुबह धनबाद-सिन्दरी सड़क पर दुर्घटना में हो गई. कुल्टी क्लब रोड स्थित उनके आवास में कोहराम मचा हुआ है. वे रामनगर कोलियरी में कई सालों तक कार्मिक प्रबंधक के पद पर कार्य कर चुके थे.

  • देश के सर्वश्रेष्ठ 10 सरकारी अस्पतालों में दुर्गापुर महकमा अस्पताल भी

    देश के सरकारी अस्पतालों की गुणवत्ता कितनी है? सरकारी अस्पतालों की सेवाओं की गुणवत्ता में किस स्तर तक सुधार हुआ है? इन सब का पता लगाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा राज्य सरकारों को विशेष निर्देश भेजा गया है.

  • थर्मोकोल कारखाने में आग, लाखों का नुकसान

    जामुड़िया उद्ययोगीक नगरी स्थित थर्माकोल कारखाने में शनिवार दोपहर हुई आगजनी की घटना के बाद न केवल कारखाने बल्कि आसपास के इलाकों में भी अफरा तफरी मच गयी. कारखाने के कर्मियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नही हुए. बाद में घटना की सूचना दमकल विभाग को भी दी गई.

  • ओवरटेक करने में डंपर और ट्रक में टक्कर, दो की मौत एक घायल

    पश्चिम बर्दवान जिले के काकसा थाना क्षेत्र के मिनी बाजार दो नम्बर कॉलोनी स्थित पानागढ़ मोरग्राम राज्य सड़क पर शनिवार प्रातः एक ट्रक ने एक अन्य वाहन को ओवरटेक करते समय सामने से आ रही एक पत्थर लदे डंपर के साथ जबरदस्त टक्कर हो गई.

  • सीआइएल की पूंजी में 85 हजार करोड़ की कमी

    कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) की पूंजी चार वर्ष में घट कर 1.44 लाख करोड़ रह गई है. चार वर्ष के दौरान कंपनी की पूंजी में लगभग 85 हजार करोड़ की कमी आई है. कंपनी के शेयर की कीमत वर्ष 2015 में 362 रुपये थी, जो घट कर इस समय 245.45 रुपये रह गई है. इसी बीच कंपनी के तीन फीसदी शेयर खुले बाजार में बेचे जाने की तैयारी शुरू हो गई है.

  • चैत्र नवरात्र शुरू, घोड़े पर आई मां दुर्गा

    आठ शुभ संयोगों से सुभोति चैत्र नवरात्र शनिवार से शुरु हो गई. इस साल इसमें पांच सर्वार्थ सिद्धि, दो रवि योग और एक रवि पुण्य योग का शुभ संयोग बना है. इन संयोगों में माता की आराधना करने से विशेष फल की प्राप्ति होगी. इस बार मां दुर्गा का आगमन घोड़े की सवारी से हुआ है जो राज्य में भय एवं युद्ध देने वाली है. रविवार को विसर्जन होने से भैंसे पर बैठकर माता जायेंगी, जिसके कारण अधिक बारिश होगी.

  • हादसे में छात्रा की मौत, नाराज लोगों ने बस फूंकी, पुलिस पर किया पथराव

    बीरभूम जिले के बोलपुर थाना अंतर्गत शांतिनिकेतन के पाठ भवन की द्वितीय वर्ष की एक छात्रा की शुक्रवार सुबह स्कूल जाने के क्रम में अनियंत्रित एक यात्री बस ने कुचल दिया. मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा तथा बस को आग लगाकर दिया.

  • पांडवेश्वर में बाबुल सुप्रियो के लिए मुश्किल होगा जितेंद्र, गौरांग के चक्रव्यूह को भेदना

    आसनसोल संसदीय चुनाव के पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र में निवर्त्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रिय अपने चिर-परिचित प्रतिस्पर्धी मेयर सह स्थानीय विधायक जितेन्द्र तिवारी तथा वाममोर्चा के प्रत्याशी भूमि पुत्र गौरांग चटर्जी के चक्रब्यूह में घिरे हैं. वर्ष 2014 के संसदीय चुनाव में भी वे इस विधानसभा क्षेत्र में तीसरे स्थान पर थे.

  • ग्रामीणों, गार्जियनों ने स्कूल में जड़ा ताला

    वार्ड संख्या 106 अंतर्गत श्यामडीह प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक गौतम बरूआ के तबादले के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों के गार्जियनों ने शुक्रवार को स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया. उनकी मांग है कि शिक्षक गौतम बरूआ के तबादले को स्थगित कर उनको वापस श्यामडीह प्राथमिक विधालय में बहाल किया जाये.

  • शिक्षकों को नहीं घुसने दिया, निराश होकर सभी लौट गये अपने घर को

    वार्ड संख्या 106 अंतर्गत श्यामडीह प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक गौतम बरूआ के तबादले के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों के गार्जियनों ने शुक्रवार को स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया. उनकी मांग है कि शिक्षक गौतम बरूआ के तबादले को स्थगित कर उनको वापस श्यामडीह प्राथमिक विधालय में बहाल किया जाये. सनद रहे कि

  • आसनसोल से महिला नहीं बन पायी है सांसद

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव में अब तक किसी महिला उम्मीदवार को यहां से चुन कर संसद में नहीं भेजा. हालांकि मुख्य राजनीतिक पार्टियों ने महिला उम्मीदवारों पर कम भरोसा जताया है. तृणमूल ने पहली बार दोला सेन (महिला) को यहां से उम्मीदवार बनाया. लेकिन जनता ने उन्हें नकार दिया. राज्य की महिला

  • चार घरों में लगी आग लाखों का नुकसान

    वारिया फांड़ी अंतर्गत 34 नंबर वार्ड स्थित कादा रोड रेड लाइट इलाके में मंगलवार की रात यौनकर्मियों के चार घरों में आग लग गई. इससे लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति जल कर नष्ट हो गयी. दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • भारत, नेपाल से 290 युवक-युवतियों का निबंधन

    मारवाड़ी युवा मंच की रानीगंज शाखा ने दोदिवसीय मारवाड़ी वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन श्री सीतारामजी भवन, कन्हैया लाल दास भगवान स्मृति भवन तथा मारवाड़ी युवा सम्मेलन में आयोजित किया. उद्घाटन बुधवार को श्री सीतारामजी भवन में मंच के राज्य सचिव मोहित अग्रवाल, प्रांतीय अध्यक्ष विपुल शर्मा, राष्ट्रीय वै

  • दिव्यांगों को बूथ तक आने के लिए मिलेंगे सरकारी वाहन

    जिला प्रशासन ने शारीरिक रूप से दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए अभियान आरम्भ किया. इसके तहत बूथ लवेल अधिकारी (बीएलओ) हर दिव्यांग मतदाता के पास जाकर उनसे जानकारी ले रहे हैं कि क्या वे मतदान केंद्र तक स्वयं चले आएंगे या उनके लिए सरकारी गाड़ी भेजनी होगी. जिले में कुल 1676 दिव्यांग मतदाता को चिन्हित किया गया है.

  • रोचक अंदाज में मैथ पढ़ेंगे सीबीएसइ के स्टूडेंट

    सेंट्रल बोर्ड फॉर सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) से जुड़े स्कूलों के स्टूडेंट्सों को परीक्षा में सबसे ज्यादा टेंशन गणित की परीक्षा की होती है, क्योंकि ज्यादातर स्टूडेंट्स गणित को कठिन मानते हैं. ऐसे में छात्रों को राहत देने के लिए इस बार पाठ्यक्रम में बदलाव किया जा रहा है. नये सत्र से स्कू

  • दंपती की जलकर मौत, ससुरालवालों पर आरोप

    सोमवार देर रात घर में आग लगने से दंपति गंभीर रूप से झुलस गये. दोनो को बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल कराया गया जहां सुवह बर्दवान में बिधानपल्ली निवासी बिश्वजीत कंसणिक (40) और पत्नी विभा

  • दो महिलाओं की मौत में चेन किलरों का हाथ

    मेमारि थाने के बढ़ा और सतगेछिया में दो महिलाओं की मौत में चैन किलारो का हाथ रहने का शक है. अभी तक किसी को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम है. मंगलवार दो हत्याकांड के घटना में स्थानी

  • भाजपा समर्थक ने दवा की दुकान में की तोड़फोड़

    पश्चिम बर्दवान जिले के काकसा थाना इलाके के 11 माईल स्थित भाजपा के कंकसा एक नंबर मंडल कमेटी के महासचिव राजीव राय के दुकान पर कल रात 11 बजे दुकान के शटर एवम घर के दरवाजे खिड़कियों पर डंडे मारे. दुकान का बोर्ड तोड़ दिया तथा उसके पड़ोस में एक पार्टी समर्थक की दवा दुकान का शोकेस भी तोड़ दिया.

  • उत्तर व दक्षिण मालदा के कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

    गनिखान चौधरी के मजार पर चादर व फूल चढ़ाकर दक्षिण व उत्तर मालदा कांग्रेस प्रत्याशी पिता-पुत्र, अबु हासेम खान चौधरी व ईशाखान चौधरी ने एकसाथ नामांकन पत्र दाखिल किया. ठीक जैसे किसी समय गनिखान चौधरी लोकसभा चुनाव का नामांकन दाखिल करने से पूर्व पिरानापीर दरगाह चादर चढ़ाकर एवं मनस्कामना मंदिर में पूजा-अर्चना करते थे.

  • बाराबनी में कठिन त्रिकोणीय संघर्ष में फंसे बाबुल को लीड लेने की है चुनौती

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र के बाराबनी विधानसभा क्षेत्र में इस वर्ष भी त्रिकोणीय तथा कड़े संघर्ष की संभावना जतायी जा रही है. तृणमूल विधायक विधान उपाध्याय को जहां वर्ष 2014 के संसदीय चुनाव के 1413 मतों के अंतर को पाट कर भाजपा पर बढ़ी लीड लेने की चुनौती है, वहीं भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रिय को अपनी ही बढ़त को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने की जरूरत है.

  • 50 मिलियन टन का जादुई आंकड़ा हासिल

    ईसीएल ने चालू वित्तीय वर्ष 2018 -19 में 50.16 मिलियन टन कोयला उत्पादन कर नया रिकॉर्ड बनाया. हालांकि यह निर्धारित लक्ष्य 50.50 मिलियन टन से मामूली कम है. कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रेमसागर मिश्रा ने अधिकारियों, कर्मियों तथा यूनियन प्रतिनिधियों समेत सभी संबद्ध लोगों को बधाई दी है.

  • आसनसोल स्टेशन में अपग्रेडेड बस स्टैंड का उद्घाटन

    मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने सोमवार को आसनसोल स्टेशन की दक्षिण दिशा के सर्कुलेटिंग एरिया में यात्रियों के लिए शेड सुविधा से युक्त अपग्रेडेड बस स्टैंड का उद्घाटन किया. स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के तहत 35.5 लाख रूपयों की लागत से इसका निर्माण किया गया है. 2625 वर्गमीटर क्षेत्र के साथ 176 वर्गमीटर शेड एरिया में आठ बसवे का निर्माण किया गया है.

  • हिंदुस्तान केबल्स के बंद होने के लिए बाबुल जिम्मेदार ठहराया

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र के बर्न स्टैण्डर्ड कारखाना एवं हिन्दुस्तान केबल कारखाना को बन्द कराने में आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो गुनाहगार है.यह आरोप कांग्रेस प्रदेश सदस्य बिश्वनाथ यादव ने लगाते हुए बर्न स्टैण्डर्ड कारखाने में रेल का वैगन और पहिया बनता था. मोदी सरकार ने इस कारखाने को आर्डर न देकर प्राइवेट कंपनी को आर्डर देना शुरू किया इससे ये कारखाना कमजोर हो गया.

  • पूर्व बर्दवान में मंगलवार से कड़ी सुरक्षा के बीच होगा नामांकन

    मंगलवार से पूर्व बर्दवान जिले मे दो संसदीय क्षेत्र बर्दवान-दुर्गापुर और बर्दवान-पूर्व के लिए नामांकन शुरु हो जायेगा. इसके अलावा बोलपुर संसदीय क्षेत्र के तीन विधानसभा क्षेत्र में भी नामांकन किया जायेगा.

  • तूफानगंज: भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों में हिंसक झड़प

    जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे दलीय समर्थकों में प्रतिशोध की भावना भी बढ़ती जा रही है. कूचबिहार में ऐसे तो पहले से ही राजनीतिक दलों का हिंसक विवाद होता रहा है. लेकिन चुनाव को लेकर अभी हिंसक झड़पें ज्यादा बढ़ गयी है. सोमवार को भी तूफानगंज शहर के तीन नंबर वार्ड में पार्टी का झंडा लगाने और खोलने को लेकर हुए विवाद में भाजपा व तृणमूल समर्थकों के बीच झड़प हो गयी. तू-तू, मैं-मैं के ने धीरे-धीरे हिंसक रूप ले लिया.

  • आसनसोल नॉर्थ में मंत्री मलय, मंत्री बाबुल सुप्रियो की प्रतिष्ठा दांव पर

    आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र अधीनस्थ आसनसोल नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र इस वर्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी तथा तृणमूल कांग्रेस दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रिय के लिए तृणमूल पर ली गई 25 हजार मतों की लीड बढ़ाने की चुनौती है,

  • भाषा मिटी तो समाप्त होगी जुड़ी संस्कृति भी

    आसनसोल : भोजपुरी फिल्मी जगत और गीत संगीत में फैली अश्लीलता और फूहडपन के विरूद्ध अभियान चला रहे पुरूआ भोजपुरिया सांस्कृतिक पुनर्जागरण मंच की आसनसोल शाखा ने बर्नपुर शिवस्थान मंदिर परिसर में मनोरंजक भोजपुरी कार्यक्रम भोजपुरिया बयार दो का आयोजन कि.

  • अधिक मतदान करने व नोटा के खिलाफ जागरूकता अभियान अभियान

    दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के मद्देनजर राजनीतिक पार्टी नेता व कार्यकर्ता आम लोगों से मतदान करने की अपील की जा रही है. यह भी बताया जा रहा है कि नोटा पर वोट ना दे जिससे की आपका वोट बेकार चला जाए.

  • जिला शासक के नेतृत्व में दुर्गापुर के आधुनिक प्लांट में घंटों छापामारी

    दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन अपराधिक गतिविधियों को अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है. पिछले दिनों दुर्गापुर के गोल्फ नगर इलाके में बिना कागजात वाहनों का धर-पकड़ अभियान, कांकसा के शिवपुर रोड में बड़े वाहनों का जांच कर भारी जुर्माना वसूला गया था.

  • पूंजीपति परस्त है केंद्र की एनडीए सरकार - विमान बसु

    आसनसोल : पश्चिम बंगाल वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु ने कहा कि वर्ष 2014 में देश की सिर्फ एक प्रतिशत आबादी के पास देश की कुल संपत्ति का 49 प्रतिशत हिस्सा था. वर्ष 2019 में यह आंकड़ा बढ़कर 73 प्रतिशत हो गया है.

  • बूथों पर पैरा मिलिटरी की तैनाती मांगी चुनावकर्मियों ने

    आसनसोल : रविवार को दूसरे दिन मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान आसनसोल मणिमाला गर्ल्स हाई स्कूल सेंटर पर कुछ कर्मियों ने केंद्रीय अर्द्ध सैन्य बल की तैनाती के बगैर बूथ पर ड्यूटी न करने को लेकर नारेबाजी की.

  • सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का टेंडर होगा शीघ्र

    आसनसोल : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत विभिन्न इलाकों की नालियों के पानी को स्वच्छ कर पुन: उपयोग में लाने के लिए सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के मुद्दे पर शुक्रवार को कोलकाता मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट ऑथोरिटी (केएमडीए) कार्यालय में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) संजय कुमार बंसल की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट से जुड़े ऑथोरिटी अधिकारियों एवं आसनसोल नगर निगम अधिकारियों की बैठक हुई.

  • मरीज की मौत के बाद नर्सिंग होम में हंगामा

    आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत चेलीडंगा स्थित डेफोडिल नर्सिंग होम में इलाज के दौरान मरीज की मौत होने पर उसके परिजनों तथा स्थानीय निवासियों ने शनिवार की सुबह शव के साथ विरोध प्रदर्शन किया. उनका आरोप था कि अस्पताल की लापरवाही से मौत हुई है. इसलिए मुआवजा मिलना चाहिए.

  • यहां कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं करती है प्रचार

    दुर्गापुर : देश भर में शुरू होने वाली लोकसभा चुनाव के तहत संसदीय सीट के लिए प्रचार प्रसार शुरू हो गई है. चुनावी मैदान में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों द्वारा प्रचार भी शुरू किया जा चुका है लेकिन पश्चिम बर्दवान संसदीय क्षेत्र के दुर्गापुर पश्चिम विधानसभा केंद्र के अधीन 30 नंबर वार्ड के अधीन स्थित करंगो पाड़ा में कोई भी राजनीतिक पार्टी प्रचार नहीं कर सकते.

  • पुरूलिया जिले के तीनों लोकसभा इलाके में मांगा समर्थन

    आद्रा : पुरुलिया जिले के तीन लोक सभा इलाके में सुबह से ही उम्मीदवारों ने अपने अपने समर्थन में जमकर प्रचार आरंभ किया. जिला के बांकुड़ा लोक सभा अंतर्गत रघुनाथपुर विधानसभा इलाके में तृणमूल उम्मीदवार सुब्रतो मुखर्जी ने सुबह ही साकड़ा काली मंदिर में पूजा कर चुनावी प्रचार आरंभ किया.

  • जिला पुलिस ने 38 आग्नेयास्त्र-बम बरामद किये, 105 गिरफ्तार

    बर्दवान : अगले संसदीय चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पेक्ष मतदान करने के दौरान पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन लगातार अभियान कर रही. एक दिसंबर से इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को रपट पेश किया जा रहा. इस समय में जमानत अयोग्य धारा में 4740 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

  • तालाब भराई का ग्रामीणों ने िकया विरोध, जेसीबी जब्त

    रानीगंज : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत वार्ड नंबर 93 के अन्नपूर्णा लेन स्थित बुजीर बांध तालाब को सुनियोजित तरीका से भरे जाने की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के दूसरे दिन लोगों ने तालाब भराई का विरोध करते हुए इसकी शिकायत रानीगंज बोरो चेयरपर्सन तथा पुलिस से की. पुलिस ने तत्काल तलाब भराई करने वाले जेसीबी मशीन को अपने कब्जे में लिया.

  • कई गांव आज भी पक्की सड़क से दूर

    मालदा : गांव की बदहाल सड़क के कारण एंबुलेंस या दमकल जैसी जरुरी परिसेवा से भी लोग वंचित रहते हैं. लेकिन इस इलाके में सड़क बनवाने के विषय पर सांसद ने कभी पहल नहीं की. चांचल महकमा के अनेक गांव आज भी ऐसे ही जहां के निवास