• आसनसोल से फिर भाजपा के उम्मीदवार होंगे बाबुल

    भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में अपने 28 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. अपनी पहली सूची में भाजपा ने दूसरे दलों से आये तीन नेताओं को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. 2014 में आसनसोल लोकसभा सीट से विजयी रहनेवाले केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को इस बार भी भाजपा ने यहां से उम्मीदवार बनाया है.

  • इकतरफा प्यार में गला घोंट कर दी हत्या

    गलसी थाना पुलिस ने शांकडाई में स्कूली छात्रा की हत्या के आरोप में टोटन घडुई उर्फ गदाई को गिरफ्तार किया. वह चन्ना गांव का निवासी है. उसे बर्दवान जिला अदालत में पेश किया गया. जांच पुलिस अधिकारी ने सात दिनों की पुलिस रिमांड की मांग की. सीजेएम सोमनाथ दास ने अपील मंजूर कर ली. इधर गवाह श्रीकांत घडुई और मोबाइल मैकेनिक विजय घडुई का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराया गया.

  • नाबालिग संग दुष्कर्म का प्रयास, चार गिरफ्तार

    कोक ओवेन थाना आंतर्गत आनंदपुर बस्ती में होली के दौरान नाबालिग युवती संग दुष्कर्म करने के प्रयास में चार आरोपियों को पकड़ कर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सौंप दिया. पुलिस अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

  • पिटाई से एक की मौत, तीन गंभीर

    कांकसा थाना अंतर्गत गोपालपुर गांव के धीवर पाड़ा में होली के दौरान दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद हुई मारपीट में ग्रामीण भैरव धीवर की मौत हो गयी. धीवरपाड़ा के और तीन युवक घायल हो गये. घटना के बाद इलाके में उत्तेजना है. इस संबंध मे मृतक के परिजनों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं. किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

  • दुर्गापुर में छायी रही मस्ती होली के मस्तानों की

    दुर्गापुर व इसके आसपास के इलाकों में होली हर्षोल्लास के साथ मनी. सुबह से ही एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाना शुरू हो गया. जमकर अबीर-गुलाल उड़े. होली की मस्ती में डूबे लोग गीत-संगीत के साथ नाचते-गाते सड़कों पर उतरे. पहले सत्र में रंग और संध्या में अबीर गुलाल उड़ाये गये.

  • होलियाना मूड में आ चुका है कोयलांचल, नये एलबम की भरमार

    रंगों के त्योहार होली का खुमार अपने चरम पर है. होली के गीतों से आसनसोल सहित पूरे शिल्पांचल की गली-गली गूंज रही है. लोग होलियाना मूड में आ गये हैं. चौक-चौराहों और ऑटों में भी होली के पारंपरिक गी

  • पूर्णिमा आज, रात्रि सवा आठ बजे जलेगी होलिका

    होली का त्योहार इस बार 21 मार्च को मनाया जायेगा. हालांकि शिल्पांचल के कई इलाकों में इस तिथि को लेकर दुविधा बनी हुई है. कुछ का कहना है कि होलिका

  • चुनावी फिजाओं के बीच छाने लगी होली की खुमारी

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे चुनावी फिजाएं के बीच होली की खुमारी भी लोगों के पर छाने लगी है. होली को लेकर शहर के दुकानदारों ने तैयारियां शुरू कर दी है. शहर में दुकानें सजनी शुरू हो गई हैं. होली पर्व पर दुकानदारों ने इस बार मोदी पिचकारी विशेष आइटम रखी है जो बच्चों को काफी पसंद आएगी. शहर में दुकानदारों ने शहर के चौक-चौराहों पर स्टाल लगानी भी शुरू कर दी है.

  • जामुड़िया : इलाज के दौरान झुलसी महिला की मौत

    जामुडिया थाना अंतर्गत इकड़ा निवासी पुतुल बाउरी (42) बीते 14 मार्च को खाना बनाने के क्रम में आग की चपेट में आने से झुलस गयी. परिजनो ने उसे इलाज के लिये आसनसोल जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया.

  • एलएलबी व बीएएलएलबी को जल्द मंजूरी देगा बीसीआइ

    आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के अधीन कॉलेजों में संचालित हो रहे तीन वर्षीय एलएलबी एवं पांच वर्षीय बीएएलएलबी पाठयक्रम को बार काउंसिल ऑफ इंडिया जल्द ही मंजूरी देगा. बार काउंसिल ऑफ इंडिया दिल्ली के अधिकारियों ने एलएलबी पाठयक्रमों के स्वीकृति के संदर्भ में जल्द ही काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में निरीक्षण किये जाने का आश्वासन दिया गया है.

  • रंगभरी एकादशी पर निशान यात्रा निकली

    दुर्गापुर : शहर के श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर में रविवार को रंगभरी एकादशी पर श्रीश्याम फागुन महोत्सव का धूमधाम से आयोजन किया. इस मौके पर मंदिर प्रांगण से निशान यात्रा निकली गई. सैकड़ों की संख्या में पारंपरिक परिधान पहन कर भक्त हाथों में निशान लेकर शोभा यात्रा में शामिल हुए.

  • एकादशी पर निकली 210 महिलाओं की निशान यात्रा

    दुर्गापुर : विधाननगर स्थित सागरभांगा जोनल सेंटर स्थित दुर्गापुर सेवा समिति की ओर से हर वर्ष की भांति इस बार भी फाल्गुन सुधी एकादशी के मौके पर धार्मिक उत्सव का आयोजन किया गया.

  • महिलाओं ने ओवरलोड तथा अवैध बालू के सैकड़ों वाहन को रोका, विरोध प्रदर्शन

    पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के काकसा थाना अंतर्गत पानागढ़ रेलपार की स्थानीय महिलाओं ने शनिवार देर रात अवैध रूप से ओवरलोड सैकड़ों बालू लदे वाहनों को रोककर विरोध प्रदर्शन किया. आरोप है कि ओवरलोड तथा अवैध बालू लदे वाहनों के लगातार चलने से जहां दुर्घटना की आशंका बनी रहती है, वही रास्तों की हालत बेहाल है.

  • बांकुड़ा में विस्फोटकों का जखीरा जब्त

    जिला पुलिस ने इंदपुर थाना अंतर्गत बोगा ग्राम से सीताराम मंडल नाम के व्यक्ति के घर से विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. पुलिस ने सीताराम मंडल को गिरफ्तार कर लिया है.

  • टावर लगाने, नौकरी के नाम पर 1.65 लाख की ठगी

    बराकर स्टेशन रोड निवासी एक व्यवसायी से टेलीकॉम टावर लगाने के नाम पर कई किश्तों में 1.20 लाख रुपये की ठगी कर ली. अपराधियों ने कंपनी के स्तर से प्रति माह 10 हजार रुपया भाड़ा देने की बात कही थी. उसे कहा गया था कि टावर लगाने के लिए जमीन के बदले बड़ी राशि का भुगतान किया जायेगा.

  • नौकरी का झांसा देकर हजारों की वसूली

    हीरापुर थाना अंतर्गत सुभाषपल्ली निवासी विरेश नंदी, सुमित नाग, रीजू बोस तथा प्रसनजीत दे ने शिव दे उर्फ दीप के खिलाफ सिविक वोलेंटियर की नौकरी के नाम पर ठगी करने की शिकायत की. पुलिस ने शिकायत के आधार पर दीप के घर पर छापेमारी की. लेकिन वह घर में नहीं मिला. पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है.

  • "कांग्रेस चोर तो भाजपा डकैत"

    पुलिया लोकसभा केंद्र में इस बार्बी पूर्व सांसद मृगांक महतो तृणमूल ने अपना उम्मीदवार बनाया है. शनिवार उनके समर्थन में पुरुलिया जिले के जयपुर थाना अंतर्गत गुंजा सबलपुर फुटबॉल मैदान में जिला तृणमूल ने कर्मी सभा का आयोजन किया. सभा में राष्ट्रीय तृणमूल कांग्रेस युवा कांग्रेस के अध्यक्ष व पूरूलिया के पर्यवेक्षक अभिषेक बैनर्जी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • पुरुलिया : तृणमूल कांग्रेस पर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने बोला हमला

    पुलिया लोकसभा केंद्र में इस बार्बी पूर्व सांसद मृगांक महतो तृणमूल ने अपना उम्मीदवार बनाया है. शनिवार उनके समर्थन में पुरुलिया जिले के जयपुर थाना अंतर्गत गुंजा सबलपुर फुटबॉल मैदान में जिला तृणमूल ने कर्मी सभा का आयोजन किया. सभा में राष्ट्रीय तृणमूल कांग्रेस युवा कांग्रेस के अध्यक्ष व पूरूलिया के पर्यवेक्षक अभिषेक बैनर्जी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • रैंडमाइजेशन के बाद सभी की गई सुरक्षित

    जिलाशासक शशांक सेठी ने शुक्रवार को अड्डा भवन के सभागार में सभी राजनैतिक पार्टी के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (इवीएम) को रैंडमाइजेशन (अक्रमिकरण) के जरिये सभी नौ विधानसभाओं के लिए सुरक्षित कर लिया. इवीएम का दुबारा अक्रमिकरण विधानसभा स्तर पर करके होगा.

  • पारिवारिक विवाद में किया आत्मदाह, गंभीर

    कुल्टी थाना अंतर्गत रांचीग्राम चार नंबर पिट के समीप गुरुवार की देर शाम गणेश बाउरी की पत्नी मधुली बाउरी ने पारिवारिक विवाद में शरीर पर केरोसिन डालकर आग लगा ली.

  • कन्हैया कुमार की चुनावी सभा की मांग आसनसोल में

    लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर वाममोर्चा की नेताओं की बैठक आसनसोल में चुनाव प्रचार के लिए कन्हैया कुमार को लाने का निर्णय लिया गया. शुक्रवार को रानीगंज में स्थित सीएमएसआई (सीटू) कार्यालय कोयला भवन में हुयी इस बैठक पूर्व सांसद सह भाकपा जिला कमेटी के सचिव आरसी सिंह, पूर्व विधा

  • जिले के 47 नाका पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के हर इलाके की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी नाका पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य गुरुवार से आरम्भ हुआ. राज्य की सीमा के नाकों पर एक प्वायंट में आठ कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है. एक स्थल से ही सभी दिशाओं की गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी.

  • चुनावी वाहनों के मालिकों का ऑनलाइन होगा भुगतान

    चुनाव कार्य के लिए उपयोग में लाए जाने वाले वाहनों के किराया का भुगतान सुगम एप के जरिये ऑनलाईन किया जायेगा. जिसके लिए वाहन मालिकों के बैंक खाता का सम्पूर्ण विवरण का डेटा इस एप में लोड किया जायेगा. गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के जरिये राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी सभी जिला के अधिकारियों को दी.

  • बलरामपुर में पांच गन के साथ एक गिरफ्तार

    पुरुलिया जिले के बलरामपुर थाना पुलिस ने पांच गन और चार कारतूस के साथ झारखंड सीमा के कोरानी मोड़ पर स्थानीय निवासी अजीत सिंह सरदार को गिरफ्तार किया. जबकि उसका सहयोगी मधु सिंह सरदार भाग निकला. पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) विद्युत तरफदार ने बताया कि आरोपी को बुधवार को पुरुलिया जिला अदालत में पेश किया गया. सीजेएम कोर्ट ने उसकी जमानत खारिज कर पुलिस रिमांड में भेज दिया. जल्द ही मधु को गिरफ्तार किया जायेगा.

  • पुरुलिया में दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत

    पुरुलिया जिले में अलग-अलग दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि आधा दर्जन से अधिक व्यक्ति घायल हो गये. पहली घटना बुधवार को पुरुलिया मुफ्फसिल थाना अंतर्गत पुरुलिया-जमशेदपुर सड़क के तामना में हुई. खाद्य सामग्री लदे ट्रक और यात्रियों से भरी जाइलो कार की आमने-सामने टक्कर होने से दो लो

  • विधि छात्रों ने दिया केएनयू में धरना

    काजी नजरुल यूनिवर्सिटी के अधीन संचालित कालेजों में एलएलबी कोर्स को बार काउंसिल ऑफ़ इंडिया ( बीसीआई) द्वारा मान्यता न मिलने के प्रतिवाद में बुधवार को एलएलबी फाइनल वर्ष के स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी के समक्ष प्रदर्शन किया तथा धरना दिया.

  • लापता शिशु का शव जंगल से बोरे में बंद मिला

    विगत आठ मार्च से लापता तीन वर्षीय रंजीत महतो का शव पुलिस ने जंगल से बोरे में बंद बरामद किया. पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

  • आसनसोल संसदीय क्षेत्र से कभी नहीं जीत पायी है तृणमूल कांग्रेस

    26 सालों तक कांग्रेस की राजनीति करने के बाद ममता बनर्जी ने पहली जनवरी, 1998 को तृणमूल कांग्रेस का गठन किया. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने आसनसोल संसदीय क्षेत्र से छह बार चुनाव लड़ा. हर बार मुख्य प्रतिद्वंदिता में रहने के बाद भी अब तक तृणमूल अपनी जीत का परचम नहीं लहरा पायी है.

  • कोलकाता-लखनऊ होली स्पेशल का परिचालन शुरू

    होली त्योहार के दौरान भीड़ से निपटने के लिए कोलकाता से लखनऊ के लिए तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन चल रही है. कोलकाता से 12, 19 एवं 24 मार्च को रवाना होकर तथा लखनऊ से 11, 18 एवं 25 को रवाना होकर ये स्पेशल ट्रेन चल रही हैं. 04205 कोलकाता – लखनऊ होली स्पेशल (वाया बैंडेल) अपने निर्धारित दिनों में कोलकाता से 23.55 बजे रवाना होकर दूसरे दिन 22.15 बजे लखनऊ पहुंच रही है.

  • उत्कृष्ट रेक के साथ जसीडीह आसनसोल चेन्नई एक्सप्रेस रवाना

    12375/12376 जसीडीह – आसनसोल चेन्नई एक्सप्रेस ने उत्कृष्ट रेक के साथ बुधवार को यात्रा प्रारंभ की. मंडल के वरिष्ठ तकनीशियन रामनाथ रविदास तथा उपमुख्य स्टेशन प्रबंधक नंद लाल यादव ने मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा के साथ उसे हरी झंडी दिखा रवाना किया. मंडल में यह पहली ट्रेन है जिसमें पुराने कोचों को नवीकृत कर उत्कृष्ट रेक लगाया गया है. इसे आसनसोल कोचिंग वर्कशॉप में विकसित किया गया है.

  • घर में आग लगने से महिला की मौत

    स्थानीय रांचीग्राम मेथोडिस्ट चर्च के निकट शिक्षक जनार्दन तिवारी के घर में आग लगने से उनकी पत्नी रामवती देवी (58) की मौत घर के अंदर ही हो गयी. जबकि स्थानीय युवकों ने जान पर खेल कर उनकी पुत्रवधू तथा पोते को बचा लिया. दमकल विभाग के कर्मियों के विलंब से आने के कारण घर पूरी तरह जल गया. श्री तिवारी बालतोड़िया स्थित लोहिया विद्यपीठ के शिक्षक हैं. घटना के समय वे स्कूल में थे.

  • माकपा के कब्जे से भाजपा ने छीन लिया आसनसोल संसदीय सीट पिछली बार

    आसनसोल संसदीय क्षेत्र में भाजपा ने कई चुनावों में भागीदारी की. लेकिन उसे वर्ष 2014 में सफलता मिली. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी दोला सेन को पराजित किया. लेकिन वर्ष 1998 से हुए संसदीय चुनाव में में चार बार माकपा ने जीत दर्ज की. इस संसदीय क्षेत्र से भी तक तृणमूल को कभी जीत नहीं मिली है. वामपंथ के बाद इसका प्रतिनिधित्व भाजपा के हाथों में गया है.

  • ‘18 थेके 80, सबाई खुशी’

    मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि आसनसोल संसदीय क्षेत्र से मुनमुन सेन को तृणमूल प्रत्याशी बनाये जाने से ’18 थेके 80, सवाई खुशी’ चरितार्थ हो रही है. पार्टी नेतृत्व सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रत्याशी घोषणा के बाद मंगलवार को प्रतक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पार्टी इस संसदीय क्षेत्र से एक लाक से अधिक मतों से जीत दर्ज करेगी.

  • हमला व तोड़फोड़ के मामले में भाजपाकर्मी को जमानत

    बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प बाइक रैली के दौरान बाराबनी थाना क्षेत्र के आमडीहा मोड़ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस के कार्य मे बाधा देने, उनपर जानलेवा हमला करने, सरकारी संपत्ति की तोड़फोड़ करने, इलाके में अशांति फैलाने सहित उनकी सामग्रियां चुराने के मामले में बाराबनी थाना पु

  • जिला प्रशासन ने रोकी नाबालिग की शादी

    जिलाशासक शशांक सेठी के हस्तक्षेप से मंगलवार को बाराबनी प्रखण्ड के दोमुहानी में नाबालिक युवती की शादी रोक दी गयी. सालानपुर प्रखण्ड के बोलकुंडा गांव के निवासी चंद्रशेखर मंडल की बड़ी बेटी नुपूर मंडल की शादी दोमुहानी बाजार निवासी रवि बानेश्वर मंडल के पुत्र जितेंद्रनाथ मंडल के साथ मंगलवार

  • दुर्गापुर पुलिस ने बीती रात विभिन्न थाना क्षेत्रों से 16 वांटेड अपराधी गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ-साथ आयोग ने चुनाव के दरमियान अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों का सूची बनाकर उन्हें जेल भेजने का निर्देश दिया है. आयोग के निर्देशानुसार आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के दुर्गापुर थाना की पुलिस की ओर से अभियान शुरू किया गया.

  • विवाहिता ने प्रेमी संग थाने में किया सरेंडर

    दुर्गापुर के कोकओवेन थाना क्षेत्र से अपने प्रेमी संग विगत डेढ़ माह से लापता आसनसोल काखोया ग्राम की युवती ने मंगलवार को अपने प्रेमी संग आसनसोल नॉर्थ थाना में सरेंडर किया. युवती के परिजनों के कोकओवेन थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्झ कराई है. नॉर्थ थाना पुलिस ने दोनों को कोक ओवेन थाने में जाने का सुझाव दिया.

  • सर्विलांस टीम का गठन किया जायेगा शीघ्र

    जिलाशासक सह जिला निर्वाचन अधिकारी शशांक सेठी ने कहा कि जिले के 31 लाख मतदाता आगामी 29 अप्रैल को आसनसोल संसदीय क्षेत्र तथा बर्दवान-दुर्गापुर संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान करेंगे. चुनावी तिथि की घोषणा के बाद सोमवार को एडीडीए के कांफेंस हॉल में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दो अप्रैल को इसकी चुनावी अधिसूचना जारी होगी. उन्होंने मतदान तैयारियों की भी जानकारी दी.

  • चिरेका से 350 वें रेल इंजन का लोकार्पण, बना रिकॉर्ड

    चितरंजन रेल इंजन कारखाना (चिरेका) ने इंजन निर्माण के क्षेत्र में और एक नया ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित किया. पिछले वित्तीय वर्ष के 350 विद्युत रेल इंजन निर्माण का आंकड़ा पार करते हुए वित्तीय वर्ष 2018- 19 की समाप्ति से 20 दिन पूर्व ही 354 विद्युत रेल इंजन के आंकड़े को छू लिया.

  • कपड़ा दुकान से 4.5 लाख रुपये चोरी

    कुल्टी थाना अंतर्गत नियामतपुर बाजार रॉयल मार्केट स्थित ओम रेडिमेड की दुकान में रविवार की रात अपराधियों ने दुकान का दरवाजा तोड़ कर कैश बॉक्स में रखे साढ़े चार लाख रूपये की चोरी कर ली. नियामतपुर फांड़ी के पुलिस अधिकारियों ने दुकान की जांच की और दुकान मालिक विष्णु अग्रवाल से पूछताछ की.

  • भाजपा कर्मी को धमकी देने की शिकायत पुलिस से

    तृणमूल कार्यकर्ताओं से मिली कथित धमकी के प्रतिवाद में कुल्टी ब्लॉक भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष जिशान कुरैशी ने कुल्टी थाने में तृणमूल समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. श्री कुरैशी ने कहा कि रविवार की रात तृणमूल कर्मी उसके घर में घुस गये. परिजनों के साथ दुर्व्यवहार किया.

  • बाराबनी: सड़क दुर्घटना में बाइक चालक की मौत

    बाराबनी थाना अंतर्गत जामग्राम निवासी वासपी मुर्मू (31) रविवार की रात को जामुडिया के वैवाहिक समारोह से बाइक से लौटते समय सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया.

  • बीरभूम : तीन वाहनों की टक्कर में दो की मौत

    बीरभूम जिले के सिउड़ी बोलपुर के मध्य डालिया मोड़ पर सोमवार को एक के बाद एक तीन वाहनों के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई. घटना में घायल छह लोगों को सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती किया गया. दुर्घटना के बाद लोगों ने पथावरोध कर जमकर हंगामा किया. कई वाहनों पर तोड़फोड़ की कोशिश की गई. मौके पर पहुंची पुलिस को पहले स्थानीय लोगों ने खदेड़ दिया, बाद में सिउड़ी पुलिस लाइन से भारी संख्या में पुलिस बल उतारा गया तब जाकर स्थिति सामान्य हुई.

  • दुर्गापुर में महिला की सरेआम पिटाई, प्राथमिकी

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत मेन गेट लिंक पार्क इलाके में सोमवार घर पर कब्जा जमाने को लेकर कुछ लोगों ने महिला को सरेआम पिटाई कर दी. जख्मी महिला किरण देवी को दुर्गापुर के विधाननगर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसकी शिकायत दुर्गापुर थाने में दर्ज करायी गयी है.

  • तीन दिन से लापता शिशु का बंद बोरे में मिला शव

    तीन दिन से लापता शिशु का शव बक्से में बंद जंगल में मिला. पुरुलिया जिले के मपसील थाना अंतर्गत गोसाईडी गांव के 3 वर्ष का बच्चा रंजीत महतो 8 मार्च को उनके घर के सामने से अचानक लापता हो गया था. उनके पिता तरुणी महतो सहित अन्य लोगों ने उसे कई स्थानों पर ढूंढा. नहीं मिलने पर मपशील थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया

  • विवाहिता ने की आत्महत्या, रिमांड

    मेमारि थाना पुलिस ने एक ग्रहबधु को आत्महत्या के लिए प्रताड़ित करने के आरोप में आरोपी पति और ससुर को गिरफ्तार किया. आरोपी चंदन सर्दार ऊर्फ प्रताप और रंजीत सर्दार मेमारि थाना अंतर्गत जाबुईडांगा के निवासी है. रविवार रात में मकान से आरोपियो को गिरफ्तार किया गया. मृतका गृहवधु जबा सिंघ सर्दार बताया गया.

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को सीपीएम तत्पर

    दुर्गापुर : लोकसभा के चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. सभी दल के लोग अपने नफे नुकसान मे लगी हुई है. राज्य मे लगातार 35 साल तक शासन करने वाली सीपीएम पार्टी की हालत इस समय काफी खराब चल रही है.

  • रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव में 74 फीसदी मतदान

    रानीगंज : रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स का वर्ष 2019-20 का प्रबंधकीय समिति का निर्वाचन रविवार को काफी गहमा गहमी माहौल में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। निर्वाचन अपने नियत समय 10 बजे आरंभ हुई । निर्वाचन के तहत इस बार कूल 6 बूथे बनाई गई थी। निर्वाचन को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त तुलसी भट्टाचार्य ने बताया की 706 में 503 वोटन ने अपने मतदान किया है, यानी कुल 74 फीसदी

  • निजश्री योजना के तहत लॉटरी के जरिये दिये गये आवास

    दुर्गापुर : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निजश्री योजना के तहत रविवार दुर्गापुर महकमा शासक व दुर्गापुर नगर निगम के तरफ से सिटी सेंटर सृजनी प्रेक्षागृह हॉल में लॉटरी के माध्यम से 128 लोगो को मकान दिया गया.

  • रूलर मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन का डिस्ट्रिक्ट एजीएम कार्यक्रम

    रानीगंज/अंडाल. रानीगंज-अंडाल प्रखंड अंतर्गत दक्षिण खंड स्थित साथी मैरिज हॉल में रूलर मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन का डिस्ट्रिक्ट एजीएम 2019 कार्यक्रम आयोजित की गई.

  • संसदीय चुनाव की बजी रणभेरी, आसनसोल, बर्दवान-दुर्गापुर में 29 अप्रैल को चुनाव

    आसनसोल : आसनसोल तथा बर्दवान-दुर्गापुर संसदीय क्षेत्र में चुनाव चौथे चरण में आगामी 29 अप्रैल को होगा. इसके लिए दो अप्रैल को चुनावी अधिसूचना जारी होगी तथा 23 मई को मतगणना होगी. इसके साथ ही पूरे जिले में शिलान्यास तथा उद्घाटन समारोहों पर रोक लग गई है.

  • होटल व्यवसायियों पर लादे गये नियम, भारी आक्रोश

    आसनसोल : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला में सुरक्षा को लेकर पुलिस कमीश्नरेट ने होटल व्यवसायियों पर नये सॉफ्टवेयर के जरिये ग्राहकों की जानकारी पुलिस को अप टू डेट करने को लेकर रविवार को शरत मंच में बैठक की. इससे होटल व्यवसायी काफी हताश है.

  • शपथ पत्र में बोल्ड अक्षर में आपराधिक इतिहास का करना होगा उल्लेख

    आसनसोल : सर्वोच्च न्यायालय के 10 अक्तूबर, 2018 के आदेश के आलोक में चुनाव आयोग ने आगामी चुनाव में प्रत्याशियों के नामांकन के संबंध में नया दिशा-निर्देश जारी किया है.

  • औद्योगिक सुरक्षा में सीआइएसएफ निर्णायक

    चिनाकुड़ी : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) का 50वां स्थापना दिवस इसीएल यूनिट मुख्यालय शीतलपुर में रविवार को आयोजित हुआ.

  • फरवरी में भी लहराया इसीएल का परचम

    आसनसोल : कोल इंडिया चालू वित्तीय वर्ष में अपने उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में लगातार अग्रसर है. कोल इंडिया की अनुषांगिक कंपनियां भी अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

  • शादी रचाने पहुंचे पिता-पुत्र बड़ाबाजार से गिरफ्तार

    जिले की बड़ाबाजार थाना पुलिस ने दहेज मांगने तथा धोखा देकर विवाह करने के आरोप में कांकसा (दुर्गापुर) निवासी तपन पाल तथा उनके पुत्र देवाशीष पाल को गिरफ्तार किया.कांकसा निवासी तपन पाल अपने पुत्र देवाशीष पाल के साथ बड़ाबाजार थाना अंतर्गत नामुवाड़ा इलाके में स्थानीय युवती से विवाह करने पहुंचे थे.

  • जन्म के आधे घंटे बाद ही नवजात शिशु की मौत

    एनएसबी रोड स्थित मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल में शुक्रवार की देर रात प्रसव के आधे घंटे के बाद ही नवजात शिशु कन्या की मौत हो गई. परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगा कर हंगामा किया. कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा स्थिति नियंत्रित की.

  • रानीगंज: 1.19 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप में दो गिरफ्तार

    रानीगंज के विभिन्न इलाकों में स्थित कुल 18 एटीएम में नियमित तौर पर कैश न डालकर उक्त राशि में से 1,19,75, 900 रुपयों की धोखाधड़ी के आरोप में नवी मुंबई के लोगी कैश सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के वरिष्ठ प्रभारी सौरव बसु की शिकायत पर रानीगंज थाना पुलिस ने एटीएम में कैश डालने वाले दो कर्मचारी चंद्रकांत कर्मकार तथा सुप्रिय प्रमाणिक को गिरफ्तार किया.

  • महिलाओं को सम्मानित कर दिया मान

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में शुक्रंवार को शिल्पांचल के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने नारियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किये. कार्यक्रमों के माध्यम से नारियों के हितों एवं अधिकारों की रक्षा के लिए आवाज उठायी गयी और जागरूकता का संदेश दिया गया.

  • भाजपा समर्थकों ने निकाली धिक्कार रैली

    बाराबनी में भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किये जाने और पुलिस द्वारा उन्हें झूठे मामलों में फंसाये जाने के विरोध में आसनसोल स्टेशन से जिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने धिक्कार रैली निकाली. भारी उद्योग सह लोक उपक्रम मंत्री बाबुल सुप्रिय, जिलाध्यक्ष लखन घुरूई, मोर्चा के संयोजक सभापति सिंह, महासचिव अपूर्व हाजरा,

  • डीएम ने सीआइएल व इसीएल के सीएमडी को लिखे पत्र

    इसीएल जैसे सरकारी प्रतिष्ठान में कागज कलम पर ओवरलोडिंग जैसे गैर कानूनी कार्य की मंजूरी देने के खिलाफ जिलाशासक शशांक सेठी ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसके खिलाफ उचित कार्यवाई किये जाने को लेकर कोल इंडिया के चेयरमैन तथा इसीएल के सीएमडी को पत्र लिखा.

  • भाजपा का एक और कर्मी गिरफ्तार, रिमांड

    भाजपा की विजय संकल्प बाइक रैली के दौरान बाराबनी के आमडीहा मोड़ पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस के कार्य मे बाधा देने, उनपर जानलेवा हमला करने, सरकारी संपत्ति की तोड़फोड़ करने, इलाके में अशांति फैलाने सहित उनकी सामग्रियां चुराने के आरोप में बाराबनी थाना पुलिस ने सालानपुर के फुलबरिया रोड से एक और

  • हल्दी के बाद दुल्हन ने किया विषपान

    विवाह प्रक्रिया के दौरान हल्दी की रस्म पूरी होने के बाद दुल्हन ने विषपान कर आत्महत्या करने का प्रयास किया. आसनसोल जिला अस्पताल में इलाज के दौरान वह जिंदगी तथा मौत के बीच संघर्ष कर रही है. कुल्टी थाना अंतर्गत पत्थर खाद इलाके में पति से विवाद होने के बाद पत्नी अपनी बेटी के साथ मायके में ही रह रही थी.

  • बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

    न्यू टाउनशिप थाना पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए जाटगोरिया निवासी शेख सईदुल उर्फ शाहिदुल इस्लाम, लादोहा थाना अंतर्गत रंगामाटी ग्राम निवासी शेख नाजिरूल उर्फ नजीमुद्दीन एवं जाटगोरिया निवासी शेख सलाम मंडल को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही पर चोरी की 13 बाइकें बरामद की गई हैं.

  • आग से झुलसी विवाहिता की मौत, प्राथमिकी

    बीरभूम के बोलपुर (शांतिनिकेतन) थाना अंतर्गत गोविंदपुर में विवाहिता लालबानो बीबी (26) जली अवस्था में पुलिस ने बरामद किया. उसे इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आरोप है कि ससुरालवालों ने जलाकर मारने का प्रयास किया था. उसका पति बिल्लाल खादिम चेन्नाई में कार्यरत है.

  • काशीपुर के जंगल से एचएस परीक्षार्थी का शव बरामद

    पुरुलिया जिले के काशीपुर थाना अंतर्गत राममणि गांव की निवासी तथा उच्च माध्यमिक की परीक्षार्थी संतोषी बाउरी (20) का शव गांव से कुछ दूर जंगल में स्थित परित्यक्त मकान से पुलिस ने बरामद किया. परिजनों ने थाने में स्थानीय युवक बुलेट सिंह सरदार के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने बुलेट को गिरफ्तार किया है.

  • पंचायत प्रधान की पिटाई

    रानीगंज ब्लॉक अंतर्गत रोटीबाटी ग्राम पंचायत के प्रधान सुरेंद्र नोनिया के साथ रानीगंज पंचायत समिति के अध्यक्ष विनोद नोनिया ने मारपीट की. इस संबंध में निमचा फांड़ी में शिकायत दर्ज कराई गई है. सुरेंद्र को इलाज के लिए आलूगोरिया स्थित सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया.

  • सुदीप्त के पास से निकली बीड़ी, जब्त

    ठगी और धोखाधड़ी के मामले में न्यायिक हिरासत में रहे शारदा रियलिटी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सुदीप्त सेन की जेब से एक बीड़ी निकली. बुधवार को प्रोडक्शन वारंट के तहत पांच मामलों में उन्हें अलीपुर प्रेसिडेंसी जेल से आसनसोल सेशन कोर्ट में अतिरिक्त जिला जज (एक) के अदालत में पेश किया गया.

  • घर में आग लगने से कंगाल हुआ दिहाड़ी श्रमिक सनातन

    बाराबनी प्रखण्ड के जामग्राम पंचायत अंतर्गत शिरीषडांगा इलाके के निवासी सनातन हेम्ब्रम के आवास में सोमवार की रात को आग लग जाने से उसके घर का सारा सामान जल कर खाक हो गया. मंगलवार की सुबह उसके घर मे खाने के लिए अनाज का एक दाना तक नहीं था.

  • बाइक राइडरों ने लूटे बैग व्यवसायी से 90 हजार

    कुल्टी थाना अंतर्गत मिठानी बाइ पास सड़क पर सोमवार की देर संध्या बाइक सवार दो युवकों ने हथियार की नोक पर आसनसोल सुगम पार्क निवासी सह बैग व्यवसायी विनोद पंडित से 90 हजार रूपये लूट लिया. स्थानीय युवकों के सहयोग से वे नियामतपुर फांड़ी पहुंचे तथा प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर राहगीरों तथा स्थानीय लोगों से पूछताछ की.

  • प्रश्नपत्र मिलते ही परीक्षार्थी हुई अचेत

    पश्चिम बंग माध्यमिक शिक्षा पर्षद संचालित उच्च माध्यमिक परीक्षा में मंगलवार को कला संकाय में इतिहास तथा विज्ञान व वाणिज्यिक संकाय में गणित की परीक्षा जिले के 84 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुयी. आसनसोल सर्किल में परीक्षार्थियों की उपस्थिति 10849 तथा अनुपस्थिति 214 रही. जिसमें व्यॉयज परीक्षार्थियों की उपस्थिति 4897 तथा अनुपस्थिति 115 थी. गर्ल्स परीक्षाथर्यों की उपस्थिति 5962 तथा अनुपस्थिति 99 दर्ज की गयी.

  • हिंदी समझती है विश्व की 18 फीसदी आबादी

    ईसीएल के काजोड़ा क्षेत्रीय प्रबंधन की पहल पर मंगलवार को हिंदी कार्यशाला आयोजित हुई. इसमें क्षेत्रीय महाप्रबंधक एनके साहा तथा क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक एनके सिंह उपस्थित थे. गौरतलब है कि इसमें काजोड़ा, बंकोला तथा झांझरा क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हुए. क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक श्री सिंह ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को राजभाषा संबंधी संवैधानिक प्रावधानों से अवगत कराना तथा कंपनी की राजभाषा संबंधी गतिविधियों में उत्तरोत्तर प्रगति करना है.

  • निर्भय होकर अपना अभियान जारी रखें : अमित शाह

    अंडाल स्थित काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट में पर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को जिला नेतृत्व ने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया. अमित शाह ने संगठन के नेताओं को निर्भय होकर अभियान जारी रखने की सलाह दी। अमित शाह अंडाल एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए सांसद बाबुल सुप्रियो, जिला अध्यक्ष लखन घुरई समेत कई जिला नेता मौजूद थे.

  • प्रतिबंध के बावजूद खुलेआम पॉलिथीन का हो रहा है उपयोग, प्रशासन निष्क्रिय

    प्रशासन के पॉलिथीन के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने के बाद भी शिल्पांचल में खुले आम इसका उपयोग किया जा रहा है. कार्रवाई नहीं होने से इसका धड़ल्ले से प्रयोग हो रहा है. पॉलीथीन नालियों को जाम भी कर रहे हैं, वहीं पर्यावरण को प्रभावित कर रहा है. महज कुछ माह के अंतराल के बाद से ही शिल्पांचल के बाजार में प्लास्टिक बैग का सर्च अभियान ठंडा पड़ गया.

  • भगीरथी नदी में नहाने गया युवक डूबा, मौत

    पूर्वस्थली थाना इलाके में भगीरथी नदी में नहाने गया युवक डूब गया. मृतका का नाम दुखु बिश्वास (35) है जो पूर्बस्थली थाना अंतर्गत पाटुली निरायणपुर इलाके का था.

  • रूपनारायणपुर में नया ट्रांसफार्मर लगते चोरी

    डीएवी पब्लिक स्कूल एचसीएल रूपनारायणपुर के निकट शास्त्री नगर इलाके में रविवार को लगाया गया 63 केवि का विद्युत ट्रांफार्मर चोरी हो जाने से इलाके के लोगों में पुलिस के प्रति भारी नाराजगी है. ट्रांसफार्मर फिटिंग करनेवाली ड्रीम कंस्ट्रक्शन ग्रूप के मालिक अभय कुमार ने रूपनारायणपुर फांडी में शिकायत दर्ज कराई.

  • गैरइरादतन हत्या मामले में ट्रक चालक गिरफ्तार

    दो मार्च को चितरंजन आसनसोल रोड पर एक ट्रक चालक ने साइकिल सवार एक व्यक्ति को टक्कर मारकर उसकी गैरइरादतन हत्या करने के मामले में मृतक के चचेरे भाई संजय बाउरी के शिकायत पर कुल्टी थाना पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक इंद्रजीत भगत को गिरफ्तार कर उसे सोमवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजीएम के समक्ष पेश किया.

  • लाभपुर में विस्फोट से मकान की छतें उड़ीं, लगी आग

    पानागढ़ : बीरभूम जिले के लाभपुर थाना अंतर्गत पूर्णग्राम में रविवार की दोपहर तीव्र आवाज के साथ हुए बम विस्फोट की घटना में दो कमरों की छतें उड़ गयीं. मकान में आग लग गयी. विस्फोट की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि मकान के सामने मौजूद दो बाइक तथा चारपहिया वाहन भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये हैं.

  • ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी चालक की मौत, मुआवजे के लिए घंटों सड़क जाम किया निवासियों ने

    धेमोमेन : कुल्टी थाना अंतर्गत राधानगर रोड सिनेमा हॉल के निकट तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक और स्कूटी की आमने-सामने टक्कर में चिनाकुड़ी निवासी स्कूटी सवार तुलसी टुडू बुरी तरह घायल हो गये. उन्हें स्थानीय लोगों के सहयोग से आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया.

  • नितुरिया पुस्तक मेला शुरू होगा 16 से

    नितुरिया. नितुरिया प्रखंड के सरबड़ी में आगामी 16 मार्च से आयोजित होनेवाले छठें नितुरिया पुस्तक मेले के लिए रविवार को विधायक पूर्णचंद्र बाउरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. शिक्षक कैलाश गोप, स्वप्न कवि, गणेश उपाध्याय, काजल पुइतुंड़ी, शेख बनी आमिन, सुबोध चौधरी सहित पुस्तक संस्कृति प्रेमी उपस्थित थे. पुस्तक मेला 16 मार्च से 22 मार्च तक चलेगा. मेले की शुरुआत करने में विधायक श्री बाउरी की अहम भूमिका है.

  • दुर्गापुर : विधाननगर में ग्रीन दुर्गापुर के नारों की उड़ रहीं धज्जियां

    दुर्गापुर : नगर प्रशासन क्लीन दुर्गापुर ग्रीन दुर्गापुर का नारा बुलंद कर साफ-सफाई के साथ पौधे लगाने के लिए प्रेरित कर रहा है लेकिन शहर के विधाननगर में खुले आम सड़क के किनारे पेड़ो पर किले ठोक कर विज्ञापन का बोर्ड लगाया जा रहा है.

  • कॉलेज, यूनिवर्सिटी शिक्षक नहीं ले पायेंगे ज्यादा छुट्टी

    आसनसोल : राज्य के कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए अब शिक्षकों के अवकाश पर भी निगरानी की जी रही है. सरकारी कर्मचारी होने के नाते वे अपनी मर्जी से अवकाश नहीं ले सकते हैं. यूजीसी द्वारा जारी एक गाइडलाइन में यह कहा गया है कि कॉलेजों में प्रत्येक सप्ताह शिक्षकों के पढ़ाने के घंटे तय किये जायें.

  • भाजपा के राज्यव्यापी विजय संकल्प रैली को लेकर भारी अशांति

    बराकर : भाजपा की विजय संकल्प रैली को रोकने के लिए रविवार की सुबह से ही बराकर स्टेशन परिसर के बाहरी इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. भाजपा कुल्टी मंडल एक कमेटी ने बाइक संकल्प रैली निकालने की घोषणा की थी. पुलिस का कहना है कि पैदल रैली निकालने का निर्देश दिया गया था.

  • आसनसोल : दो करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

    आसनसोल : वार्ड संख्या 30 अंतर्गत गोपालनगर दुर्गामंदिर के निकट नगर निगम के दो करोड़ रुपये की लागत से वार्ड में होने वाले विभिन्न विकासमूलक कार्यों का शिलान्यास मेयर जितेंद्र तिवारी ने रविवार को किया. चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, रवि चटर्जी आदि उपस्थित थे.

  • दुर्गापुर : संकल्प बाइक रैली के दौरान दुर्गापुर समेत कई जगहों पर सैकड़ों भाजपाई गिरफ्तार

    दुर्गापुर : भारतीय जनता पार्टी की ओर से देशभर में शुरू की गई संकल्प मोटरसाइकिल रैली रविवार को जिला कमेटी की ओर से दुर्गापुर विधानसभा क्षेत्र में संकल्प बाइक रैली निकालने के दौरान पुलिस ने विभिन्न इलाकों से सैकड़ों भाजपा समर्थकों को हिरासत में ले लिया.

  • पुलिस ने भाजपा का जुलूस रोका जाम किया एनएच, 29 गिरफ्तार

    बर्दवान : बर्दवान. पुलिस ने भाजपा का जुलूस रोका रविवार दोपहर बर्दवान नगर में तेजगंज के नजदीक दुर्गापुर एक्सप्रेसवे के मीरछोबा इलाके में भाजपा ने सड़क जाम कर दिया. कुछ देर बाद ही बर्दवान थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और 29 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया. उनकी रिहाई के लिए बर्दवान थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

  • महाशिरात्रि आज, शिव भक्तों का उत्साह चरम पर

    दुर्गापुर : शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे आज हर-हर महादेव के जयकारे और घड़ी घंटों की आवाज में गूंजने वाली है. इसके मद्देनजर शहर में काफी उत्साह देखा जा रहा है. शिवरात्रि के पर्व को धूमधाम से मनाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

  • दुर्गापुर : सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए बर्दवान शहर में अस्पताल की सुविधा नहीं

    दुर्गापुर : पुलवामा में आतंकी हमले ने पूरे देश में युद्ध की स्थिति पैदा कर दी है. एक तरफ मारे गए सैनिकों को स्मरण किया जा रहा है, दूसरी तरफ पाकिस्तान के खिलाफ बदले की आवाज उठ रही है.

  • रूपनारायणपुर : जमीनी विवाद में तीन राउंड फायरिंग

    रूपनारायणपुर : बाराबनी थाना क्षेत्र के पुचड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत केलेजोड़ा रायपाड़ा में विधान मंडल और तपन मंडल के बीच जमीनी विवाद को लेकर रविवार को तपन मंडल के पुत्र छोटू मंडल ने विधान मंडल के टोटो में तोड़फोड़ की और आतंक फैलाने के लिए तीन राउंड हवाई फायरिंग की.

  • सांकतोड़िया : उत्पादन लक्ष्य हासिल करेगी इसीएल

    सांकतोड़िया : ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेमसागर मिश्रा ने कहा कि कंपनी कोल इण्डिया की सभी आनुषंगिक इकाइयों में सबसे अग्रणी बनी हुई है. एक भेंट में रविवार को उन्होंने कहा कि सिर्फ संसाधनों के बल पर जंग नहीं जीती जाती, बल्कि जज्बा, चाहत और संघर्ष के बदौलत जीती जाती. कंपनी को टीम स्प्रीट की जरूरत है.

  • बालुरघाट में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

    बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिला मुख्यालय बालुरघाट में ‘विजय संकल्प बाइक रैली’ निकाल रहे भाजपाइयों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई. पुलिस की ओर से दो बार किये लाठीचार्ज में लगभग 20 भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं. वहीं आंदोलनकारियों के जवाबी हमले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित कई पुलिसकर्मियों को चोट आयी हैं.

  • चार हाथी दांत के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    अलीपुरद्वार : एसएसबी की 53वीं बटालियन और वन विभाग के हैमिल्टनगंज रेंज ने अभियान चलाकर चार हाथी दांत के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के हासीमारा इलाके में बाबू फुंगछो और चंद्रा लांगटी को गिरफ्तार किया गया, जो असम के कार्बी आंगलांग स्वायत्त क्षेत्र के रहनेवाले हैं.

  • पानागढ़ : लाभपुर में विस्फोट से मकान की छतें उड़ीं, लगी आग

    पानागढ़ : बीरभूम जिले के लाभपुर थाना अंतर्गत पूर्णग्राम में रविवार की दोपहर तीव्र आवाज के साथ हुए बम विस्फोट की घटना में दो कमरों की छतें उड़ गयीं. मकान में आग लग गयी. विस्फोट की आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि मकान के सामने मौजूद दो बाइक तथा चारपहिया वाहन भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये हैं. पूरे गांव में दहशत फैल गयी. पुलिस अधिकारी घटनास्थल की जांच कर रहे हैं. कोई घायल नहीं हुआ है.

  • अभिनंदन की घर वापसी पर भाजपा ने मनाया जश्न

    भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर वर्तमान अभिनंदन की घर वापसी पर आसनसोल बाजार स्थित भाजपा कार्यालय में शनिवार को जश्न मनाया गया. पार्टी कर्मियों ने उनकी तस्वीर पर तिलक लगाया तथा भारत माता की जय के नारे लगाये. उत्साहित कर्मियों ने राहगिरों, वाहन चालकों, स्थानीय लोगों के बीच मिठाई और लड्डू का वितरण किया.

  • रिमांड के दौरान चोरी गया मोबाइल फोन बरामद

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत एसबी गोराई रोड में स्थित मोबाइल फोन दुकान से अलग अलग कंपनियों के कुल 66 मोबाइल सेटों की चोरी करने के मामले में पुलिस ने सीतामढ़ी (बिहार) निवासी वजीर अंसारी को गिरफ्तार किया था. उसे सीजेएम कोर्ट में पेश कर पुलिस जांच अधिकारी ने रिमांड पर लिया था.

  • बीरभूम में बड़े भाई ने छोटे भाई की नृशंस हत्या की, फरार

    बीरभूम जिले में शनिवार को बड़े भाई ने अपने छोटे भाई को कई टुकड़ों में काटकर नृशंस हत्या कर दी. घटना बीरभूम जिले के नलहाटी थाना के 12 नंबर वार्ड के नजरुल पल्ली इलाके की है. घटना के संबंध में पुलिस तथा परिजनों ने बताया कि एक ही कमरे में दो भाई सो रहे थे. घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. मौके वारदात पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • बैंक कर्मचारी बताकर एटीएम से निकाले रुपये, दो गिरफ्तार

    अपने आप को बैंक कर्मचारी बताकर लोगों के एटीएम से रुपया निकालने के आरोप में दो युवक को तेलंगाना के हैदराबाद सिटी पुलिस के साइबर क्राइम ने दो युवक को गिरफ्तार किया. शुक्रवार देर रात हैदराबाद साइबर क्राइम विभाग के पुलिस अधिकारी पुरुलिया जिले के आद्रा थाना पहुंचकर आद्रा थाना के सहयोग से आद्रा शहर में रहने वाले गुलशन कुमार चंद्रकार (21) तथा पंकज शर्मा (23) को गिरफ्तार किया.

  • पोते को सेंटर छोड़ लौट रहे वृद्ध की मौत

    हीरापुर थाना अंतर्गत बर्नपुर व्यॉयज हाई स्कूल (एचएस) के पास शनिवार को उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थी सराफत खान (18) की पल्सर बाइक परीक्षा केंद्र में अपने पोते परीक्षार्थी को चोड़ कर लौट रहे रामबांध निवासी शंकरनाथ चौधरी (70) की स्कूटी से टकरा गई. परीक्षा केंद्र हीरापुर एमसीटी इंस्टीच्यूट में था. बाइकों की टक्कर में सराफत, उसका भाई शाहनवाज खान तथा शंकरनाथ चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • बाराबनी में दिनदहाड़े युवती से दुष्कर्म का प्रयास

    बाराबनी थाना अंतर्गत श्यामसुन्दरपुर गांव में शनिवार को दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपी शिबू दत्ता को स्थानीय पंचायत प्रधान रूमा सिंह के घर के सामने से फिल्मी अंदाज में पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसके विरोध में स्थानीय तृणमूल कर्मियों ने बाराबनी थाना का घेराव किया और सहायक अवर निरीक्षक विवेकानंद राय की तबादले की मांग की.

  • मच्छरजनित रोगों पर स्वास्थ्य निरीक्षकों को प्रशिक्षण

    मच्छरजनित रोगों से बचाव के लिए पूर्व रेलवे आसनसोल मंडल के स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे ऑफिसर्स क्लब के सभागार में जोनल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया. इसमें विभिन्न मंडलों के स्वास्थ्य निरीक्षक शामिल हुए. निरीक्षकों को डेंगू, मलेरिया, इंसेफ्लाईटिस आदि रोगों और इनसे बचाव की जानकारी दी गयी.

  • महाशिवरात्रि की तैयारी जोरों पर, सजने लगे शिवालय

    शिल्पांचल दुर्गापुर व इसके आसपास के इलाके में महाशिवरात्रि पर्व के मद्देनजर शिवालयों में तैयारियां शुरू हो गई हैं. मंदिरों की सफाई युद्ध स्तर पर की जा रही है. अधिकांश शिवालयों में रंग-रोगन का काम चल रहा है. सभी स्थानों पर बिजली व फूल-पत्तियों से सजावट होगी. शिवालयों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. शिव भक्त काफी उत्साहित दिख रहे हैं.

  • वीर अभिनंदन के रिहा होने के बाद भी आतंकी संगठन को नष्ट करना जरूरी

    कश्मीर में आतंकी हमला में शहीद सैनिकों के शहादत का बदला लेने के दौरान पाक सीमा में फंसे पायलट अभिनंदन को रिहाई की खबर से देश का हर नागरिक हर्षित है. वहीं आतंकवाद के खिलाफ छेड़ा गया भारतीय सेना का अभियान आगे भी जारी रखने की मांग उठ रही है.

  • तृणमूल नेता के घर पर हमला, जला दी बाइक

    तृणमूल नेता के घर पर अपराधियों ने हमला कर उसकी बाइक को जला दिया और चार पहिये वाहन की हवा खोल दी गयी. बुधवार देर रात पुरुलिया जिले के रेल शहर आद्रा में यह घटना घटी. पूरूलीया जिला तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष जय बनर्जी ने बताया कि गुरुवार तड़के उठकर मुख्य द्वार खुलने पहुंचे तो देखा उकी बरामदे में रखा बुलेट पूरी तरह से जलकर राख हो गया है.

  • धारदार हथियार से वृद्धा की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    गुरुवार दोपहर पुरुलिया जिले के पारा थाना अंतर्गत रानीपुर गांव में एक वृद्धा की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गयी. मृतका का नाम दुलाली माझी (71) रानीपुर की रहने वाली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बताया कि इस वृद्धा के पुत्र नागेश वर्मा ने बताया गुरूवार सुबह करीब 11 बजे अपने काम के लिए बाहर निकले थे.

  • राज्य सरकार की ओर से प्रयोग के तौर पर सेब की खेती का प्रयास

    राज्य में कश्मीरी सेब की डिमांड रहने पर अधिक मूल्य से सामान्य लोगों को खरीदारी करना संभव नहीं है. इस दौरान राज्य सरकार ने यहां के मिट्टी में सेब की खेती करने का प्रयास किया है. सरकार की ओर से परीक्षा मूलक रुप से कटवा एक नंबर कृषि दफ्तर ने सेब की खेती करने का काम शुरु हुआ.

  • फेसबुक, टि्वटर और फेक वीडियो की सूचनाओं पर नहीं करें भरोसा

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) ने 10वीं तथा 12वीं कक्षा के परीक्षार्थियों एवं अभिभावकों को आगाह किया है कि अनैतिक और अराजक तत्वों की तरफ से फेसबुक, टि्वटर, यू- ट्यूब, वाट्सएप और सोशल साइट्स के दूसरे प्लेटफार्म के जरिये दी जाने वाली सूचनाओं पर भरोसा न करें.

  • कृष्णेंदु को सात दिनों की पुलिस रिमांड

    आसनसोल के कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड के आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की निशानदेही पर अंडाल थाना अंतर्गत रहमतनगर रेलवे कॉलोनी के एक परित्यक्त आवास से भारी मात्रा में हथियार बरामदगी के मामले में दर्ज अंडाल थाना कांड संख्या 39/2019 में बुधवार को दुर्गापुर महकमा अदालत ने आरोपी को सात दिन रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया.

  • तारा खदान से अप्रैल में उत्पादन संभव

    जामुड़िया प्रखण्ड में स्थित पश्चिम बंगाल पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (डब्ल्यूबीपीडीसीएल) की तारा माइंस में उत्पादन का कार्य अप्रैल से शुरू करने के मुद्दे पर जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को अपने कार्यालय में समीक्षात्मक बैठक की. अतिरिक्त जिलाशासक (एलआर) खुर्शीद अली कादरी, अतिरिक्त जिलाशासक (पावर), पीडीसीएल और संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल थे.

  • मलानदिघी में वैन व ट्रक में टक्कर, 10 घायल

    कांकसा थाना अंतर्गत मलानदिघी स्थित घटकडांगा के पास शिवपुर रोड पर बुधवार को वैन और ट्रक के बीच हुई टक्कर में वैन में सवार 10 छात्र-छात्राएं घायल हो गई. दुर्घटना के बाद अनियंत्रित ट्रक पेड़ से टकरा गया तथा उसमें आग लग गयी. घटना के प्रतिवाद में स्थानीय निवासियों ने सड़क जाम किया.

  • प्रेमिका की हत्या के बाद प्रेमी ने लगायी फांसी

    मंतेश्वर थाना अंतर्गत मध्यमग्राम में विवाहिता राखी बाग्दी (19) की हत्या उसके कथित प्रेमी रंभा बागदी ने ईंट से पीट- पीट कर की गई. इसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

  • दुर्गापुर में बस के धक्के से बाइक सवार की मौत

    फरीदपुर फांड़ी अंर्तगत ओल्ड कोर्ट मोड़ पर बुधवार की सुबह बस की चपेट में आने से स्थानीय निवासी माधव बाउरी (32) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. आक्रोशित स्थानीय निवासियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नेशनल हआइवे दो अवरुद्ध कर दिया. आसनसोल दुर्गापुर रूट पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया. ट्रॉफिक एसीपी सामंथा समेत पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तथा आक्रोशित लोगों को शांत कराया.

  • कोलकाता : ममता ने भारतीय वायुसेना की सराहना की

    कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पाकिस्तान पर हवाई हमला करने के लिए भारतीय वायु सेना (आइएएफ) की मंगलवार को सराहना की. ममता ने ट्वीट किया: आइएएफ का मतलब भारत के अद्भुत लड़ाके (इंडिया''ज अमेजिंग फाइटर्स) भी हैं.

  • पानागढ़ : दिखाया दम, लिया पुलवामा का बदला

    पानागढ़ : पाकिस्तान के आतंकी हमले का जवाब देते हुए मंगलवार प्रातः भारतीय वायु सेना की ऐयर स्ट्राइक किये जाने की सूचना फैलते ही बीरभूम जिले के बोलपुर आदि इलाकों में लोगों ने खुशी जाहिर की. बिन होली के होली खेलते देखे गये. लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाया. समूचे जिले में खुशी का माहौल है.

  • आसनसोल : लेखकों के दिमाग को घेर रहे राजनेता

    आसनसोल : काजी नजरूल यूनिवर्सिटी के विद्याचर्चा भवन स्थित सभागार में अंग्रेजी विभाग ने मंगलवार को ‘लेखक का मन’ विषय पर सेमिनार आयोजित किया. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल के मार्केटिंग विभाग के रीडर सह अंग्रेजी के प्रख्यात उपन्यासकार, लेखक कुणाल बसु ने संबोधित किया.

  • आसनसोल : शिल्पांचल में जश्न का माहौल, विजय जुलूस

    आसनसोल : मंगलवार की अहले सुबह भारतीय वायू सेना द्वारा पाक अधिकृत कशमीर क्षेत्र में जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने को लेकर पूरे शिल्पांचल में मंगलवार को जश्न मनाया गया. शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर नागरिकों व पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोडे, ढोल नगाड़े के साथ पदयात्राएं निकाली गई. मिठाईयां बांटी. शिल्पांचल भारत माता के जयकारों से गूंज उठा.

  • दुर्गापुर-बर्दवान लोकसभा सीट से दिलीप हो सकते हैं उम्मीदवार

    दुर्गापुर/पानागढ़ : लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. सभी दलों ने चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है. राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से पार्टी के बेहतर उम्मीदवारों के चयन के लिए बहुत सावधानी बरतने की बात सामने आ रही है. बताया जाता है की राज्य की सत्तारूढ पार्टी इस चुनाव मे कोई भी खतरा मोल लेना नहीं चाहती है. लोकसभा का यह चुनाव पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के काफी अहम माना जा रहा है. ममता बनर्जी इस चुनाव से केंद्रीय राजनीति मे अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रही है. ऐसे मे इस चुनाव मे पार्टी काफी संभल कर कदम बढ़ा रही हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार इस चुनाव मे पार्टी असफल उम्मीदवारों को टिकट नहीं देने का मन बना लिया है. इसे देखते हुए दुर्गापुर–बर्दवान लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद ममताज संगमित्रा के लिए पार्टी टिकट मिलती कठिन दिख रही है. बताया जाता है की सांसद ममताज़ सभी मामलों में फिसड्डी साबित हुईं हैं. वह संसद में औद्योगिक क्षेत्र के लिए अपना मुंह नहीं खोल सकी. इतना ही नहीं, वह सांसद कोटे से पूरा खर्च भी नहीं कर सकीं. वहीं जिले के कुछ नेताओं को नहीं लगता कि वह पूरी तरह से उम्मीदवारी से खारिज कर दी जाएगी लेकिन मुख्यमंत्री को लग रहा है की इस बार गठबंधन सरकार दिल्ली में नई सरकार बनाएगी. इसलिए, वह दिल्ली में अपने कुछ करीबी लोगों को मंत्री बनाकर बंगाल में विकास लाना चाहती हैं. राज्य के विकास के लिए पार्टी के लिए नई सरकार में कृषि और उद्योग विभाग काफी महत्व वाले माने जा रहे है जिस पर काबिज हो पर राज्य के विकास को पंख लग जायंगे. दुर्गापुर- बर्दवान की वर्तमान सांसद मोमताज संगमित्रा एक ईमानदार और शिक्षित महिला तो हैं लेकिन मजबूत राजनीतिक नहीं हैं. सूत्रो की माने तो तृंका सुप्रीमो इस बार दिल्ली में जुझारू राजनीतिक चरित्र के साथ नौकरशाही ज्ञान वाले उम्मीदवार को तरजीह दे रही है. ज्ञात हो की दुर्गापुर-बर्दमान लोकसभा क्षेत्र में दुर्गापुर की दो सीटें हैं, जो बिल्कुल औद्योगिक हैं. पांच अन्य विधानसभाएं हैं जो कृषि बहुल हैं. पूर्वी बर्दमान गलसि, भातार, मंतेश्वर और बर्दवान दक्षिण और उत्तरी सीटों मे तीन फसल भंडार हैं इसलिए, औद्योगिक और कृषि दोनों क्षेत्रों में पार्टी लाभ लेना चाह रही है. इसका लाभ 2021 के विधानसभा चुनावों में उठाने की फिराक में हैं. सूत्र के अनुसार अपने इस मिशन को पूरा करने के लिए पार्टी इस सीट से प्रदीप मजूमदार को उम्मीदवार बना सकती है. प्रदीप मजूमदार पार्टी सुप्रीमो के काफी करीबी माने जाते है. राज्य में कृषि मंत्री बनाने के लिए उन्होंने दुर्गापुर पूर्व से प्रदीप मजूमदार को चुनाव लड़ाया लेकिन पार्टी के भीतर गुटबाजी के कारण वह चुनाव हार गए. बर्दवान–दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाकर मुख्यमंत्री कृषि सलाहकार प्रदीप मजूमदार को दिल्ली में एक बड़ी भूमिका देकर राज्य मे विकास की गति को तेज करना चाहती है. पार्टी सूत्रों के अनुसार 7 या 10 मार्च तक उम्मीदवारों का चयन पूरा हो जाएगा और इसी दिन घोषणा होना भी संभव है. दूसरी ओर इस मामले मे पार्टी का कोई भी नेता खुलकर कुछ भी कहना नहीं चाहता है.

  • आसनसोल : बाबुल की उम्मीदवारी घोषित होते ही तृणमूल हाई रेस मोड में, पार्टी विधायकों संग जिलाध्यक्ष की बैठक

    आसनसोल : केंद्रीय भारी उद्योग व लोक उपक्रम राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद बाबुल सुप्रिय आसनसोल संसदीय क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही तृणमूल कांग्रेस इस क्षेत्र में उन्हें चारों तरह से घेरने के लिए हाई रेस मोड में आ गयी है.

  • वार्ड 21 में खेल मैदान चारदीवारी का उद्घाटन

    आसनसोल : वार्ड संख्या 21 अंतर्गत शीतला तरूण संघ क्लब के निकट फुटबाल मैदान की चारदीवारी का उद्घाटन मेयर जितेंद्र तिवारी ने रविवार को किया. मेयर परिषद सदस्य (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक, स्थानीय वार्ड पार्षद बापी व्हीलर तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे. नगर निगम ने 43 लाख रुपये की राशि से इसका निर्माण किया है.

  • बर्नपुर : सेल कर्मियों के मुद्दों पर बैठक 28 को

    बर्नपुर : बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ (बीएमएस) के पदाधिकारियों ने भारी उदयोग व लोक उपक्रम राज्यमंत्री बाबुल सुप्रिय से मुलाकात की. आईएसपी से जुड़ी समस्याओ पर चर्चा की गयी. पेंशन, डिप्लोमा इंजीनियरों के पदनाम जूनियर इंजीनियर और ठेका श्रमिको को केन्द्र सरकार निर्धारित न्यूनतम मजदूरी भुगतान आदि को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. यूनियन नेतआओं ने उनसे आग्रह किया कि वे उनकी मांगो को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंचाकर उस पर कार्रवाई कराने का प्रयास करे.

  • बाबुल की टिप्पणी आपत्तिजनक, आपके आशीर्वाद से विधायक बना : मेयर

    पांडेश्वर : पांडेश्वर इलाका मेरा परिवार है यहां की मां, बहनें मेरी मां-बहन हैं. सभी लोग मेरे परिवार के सदस्य हैं लेकिन यहां के सांसद बाबुल जी मुझे नामर्द कहकर आप सभी के बेटा-भाई को बेइज्जत किया है और हमलोगों को इसका जवाब प्रेम से देना होगा. शिवचर्चा के माध्यम से बाबुल को सुबुद्धि के लिए भी प्रार्थना करना होगा कि वे ऐसी अनर्गल बयान ना दें. यह बात पांडेश्वर विधानसभा के विधायक व आसनसोल के मेयर जितेन्द्र तिवारी ने एबीपीट में शिवचर्चा के दौरान कही.

  • पांडेश्वर : हड़ताल श्रमिकों का मौलिक अधिकार, हड़ताल होकर रहेगा: गोस्वामी

    पांडेश्वर : मजदूर संगठन एचएमएस की ओर से पांडेश्वर क्षेत्र में कोलकर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर 4 मार्च को होने वाले हड़ताल को लेकर मदारबोनी के एचएमएस पार्टी कार्यालय में सभा का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य वक्ता के रुप में गोगला पंचायत के उपप्रधान और पांडेश्वर झांझरा क्षेत्र एचएमएस कनभेनर गंगा गोस्वामी ने कहा कि एचएमएस मजदूर संगठन राज्य की टीएमसी सरकार की नीतियों का समर्थन करती है और कोलकर्मियों कि जायज मांगो को लेकर 4 मार्च को पांडेश्वर क्षेत्र में हड़ताल की नोटिस दिया गया है.

  • दुर्गापुर : बिजली की आंख मिचौली शुरू, दिनभर होती रही कटौती

    दुर्गापुर : गर्मी का मौसम शुरू होते ही शहर में लोगों को बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान होने लगे है. रविवार को साप्ताहिक अवकाश के दिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 4-6 बार बिजली की कटौती की गयी. बेनाचिती बाजार जैसे व्यवसायिक क्षेत्र में भी बिजली की कटौती से व्यापारी वर्ग परेशान रहे.

  • दुर्गापुर : आईक्यू सिटी हॉस्पिटल का पल्मोनरी और क्रिटिकल केयर सम्मेलन

    दुर्गापुर : बंगाल और पड़ोसी राज्यों के विशेषज्ञ डॉक्टरों के प्रशिक्षण के लिए मेडिकल कॉन्फ्रेंस रेसपीक्रीट का आयोजन शहर के आईक्यू सिटी हॉस्पिटल की ओर हुआ. इसमें रेस्पिरेटरी मेडिसिन एंड क्रिटिकल केयर के क्षेत्र में नवीनतम उपकरणों और उपचार विधियों के साथ डॉक्टरों का प्रशिक्षक शामिल थे.

  • हादसे में बाइक सवार की मौत, सड़क जाम

    शुक्रवार देर रात सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत के बाद शनिवार सुबह बीरभूम जिले की सिउड़ी शहर बस स्टैंड के समक्ष मुख्य सड़क जामकर आदिवासियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया. इससे शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी. अवरोध के कारण शहर में आवागमन बाधित हो गया. शुक्रवार दोपहर में एक यात्री बस दुबराजपुर से सिउड़ी आ रही थी. शहर के बस स्टैंड के पास बाजार से लौट रहे बाइक सवार को कुचल दिया.

  • अवैध शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार

    आबकारी विभाग ने अवैध देशी शराब के साथ चरण दास और अभिजीत दास, बर्दवान थाना अंतर्गत गुरुवार देर रात विजयराम के केशरापाडा से गिरफ्तार किया. आरोपियो के पास तीन जरीकैन से भरी 60 लीटर अवैध देशी शराब मिला.

  • स्मार्ट यूटिलिटी के रूप में तब्दील होगा आसनसोल

    इंडिया पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आइपीसीएल) ने आसनसोल को “स्मार्ट यूटिलिटी” में बदलने की अपनी योजना के तहत, इस क्षेत्र में बिजली के प्रसारण व वितरण के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आइओटी) के साथ-साथ यहां नई पीढ़ी के नेटवर्क सुपरवाइजरी कंट्रोल एंड डाटा एक्वीजीशन (एससीएडीए) शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी के अधिकारियों ने यहां उपभोक्ताओं के साथ एक परिचर्चा सत्र में यह घोषणा की.

  • प्रेमिका के घर के सामने मिला युवक का शव, प्रेमिका सहित छह हिरासत में

    प्रेमिका के घर के सामने युवक का जला हुआ शव पाया गया. घटना में प्रेमिका के अलावा अन्य पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. युवक के घरवालों ने हत्या का आरोप लगाया है. घटना पूर्व मेदिनीपुर के भगवानपुर के 2 नंबर ब्लॉक के भूपतिनगर थाना इलाके के खानजादापुर गांव की है. मृत युवक का नाम रंजीत मंडल (21) है. वह दक्षिण बायेंदा का रहनेवाला था. खानजादापुर की रहने वाली एक लड़की के घर के सामने शनिवार तड़के उसकी अधजली लाश पुलिस ने बरामद की. इस संबंध में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • वाह्टस एप से अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार

    पूर्ब बर्दवान मै खंडघोष थाना पुलिस ने अफवाहे फैकने के आरोप में बस चालक तारकनाथ उकिल, खंडघोष थाना अंतर्गत मेटेडांगा निवासी को गिरफ्तार किया है.

  • महकमा घोषित करने की मांग को लेकर सेमिनार

    रानीगंज एवं जमुडीया शहर को मिलाकर महकमा घोषित की मांग को लेकर वामपंथी संगठन की ओर से शनिवार को तार बांग्ला क्षेत्र में सेमिनार का आयोजन किया गया. वामपंथी नेता सृजन चक्रवर्ती ने कहा कि रानीगंज शहर का एवं जमुडीया शहर का एक ऐतिहासिक महत्व है.

  • सिउड़ी सदर अस्पताल के पास मृत शिशु का शव नोंचते रहे कुत्ते

    बीरभूम जिले के सिउड़ी सदर अस्पताल गेट के व इरिगेशन कॉलोनी के मध्य मौजूद ड्रेन पर शनिवार सुबह कपड़े में लिपटा नवजात शिशु के शव को कुत्ते नोच रहे थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उक्त नवजात के शव को सिउड़ी सदर अस्पताल भेज दिया.

  • छात्रा का फांसी से झूलता मिला शव

    पूर्व बर्दवान जिले के कालना थाना क्षेत्र के गोपाल दासपुर ग्राम स्थित एक घर से शनिवार सुबह छात्रा का फांसी से झूलता शव मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कालना महकमा अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • बाबुल सुप्रियो को प्रत्याशी घोषित किया

    भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम बंगाल चुनावी संयोजक मुकुल राय ने आगामी संसदीय चुनाव में आसनसोल संसदीय क्षेत्र से स्थानीय सांसद सह भारी उद्योग सह लोक उपक्रम राज्यमंत्री बाबुल सुप्रिय को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया. विवेकानंद सरणी (सेनरेले रोड) स्थित निजी होटल के सभागार में संसदीय क्षेत्र के शक्ति केंद्र प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने शनिवार को दावा किया कि इस चुनाव में उनकी जीत पिछली जीत से भी बड़ी होगी.

  • दो कारखानों में जिलाशासक ने किया निरीक्षण

    जिलाशासक शशांक सेठी ने शनिवार को कुल्टी थाना अंतर्गत देवीपुर मौजा में स्थित इम्पेक्स फेरो और सालानपुर प्रखण्ड के महेशपुर मौजा में स्थित सिटी गोल्ड सीमेंट एंड स्टील कारखानों का औचक निरीक्षण किया. दोनों उद्योगों में बड़ी अनियमितता पाई गई. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इम्पेक्स फेरो नगर निगम क्षेत्र में स्थित होने के बावजूद उद्योगों में बिल्डिंग निर्माण के लिए नगर निगम से मंजूरी और आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) से एनओसी नहीं लिया गया है.

  • पत्तों से बनी झोपड़ी में सो रहे थे लोग, आग तेजी से फैली, सात जिंदा जले

    पुरुलिया जिले के पाड़ा थाना अंतर्गत महादेवपुर गांव में गुरुवार देर रात करीब 12 बजे झोपड़ी में आग लगने से चार बच्चे और दो महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गयी. परिवार का मुखिया कालीपद चौधरी भी गंभीर रूप से झुलस गये. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों में सुनील चौधरी (37), खुशबू चौधरी (25), गीता चौधरी (27), प्रियंका चौधरी (14), गंगा चौधरी (03), राहुल चौधरी (05) और राधिका चौधरी (04) शामिल हैं.

  • लाखों के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार

    सालानपुर थाना पुलिस ने रुनारायनपुर रेलवे गेट के समीप से गुजर रहे संदिग्ध अवस्था मे दो लोगों को गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान उनके पास से एक बैग में रखे सौ, पचास तथा पांच सौ रुपये के कुल 4,87,380 के जाली नोट जब्त किये गये. इनमें नवादा (बिहार) जिले के आदित्य राज तथा रोहित कुमार शामिल हैं.

  • डीइओ ने जलाये डिप्लोमा प्रमाण पत्र

    सेल आईएसपी में जूनियर इंजीनियर के पदनाम की मांग को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन (डीईओ) ने शुक्रवार को टनेल गेट पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया तथा डिप्लोमा प्रमाण पत्र की प्रतियां जलाई. डेफी प्रतिनिधि सह डीईए के अतिरिक्त महासचिव शांतनु सेनगुप्ता, विभाष रंजन मुखर्जी, उपाध्यक्ष गौतम नंदी,

  • पिछली गलती नहीं दुहरायेगी जनता : विधान

    विधायक विधान उपाध्याय ने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जो गलती आसनसोल क्षेत्र की जनता ने की थी. उसका परिणाम इस समय तक भुगतना पड़ रहा है. इस गलती को न दोहराएं. तृणमूल के शासनकाल में जो विकास हुआ है. वह सबके सामने है. वे शुक्रवार को सिरिषबेड़ियां बस स्टैंड में आयोजित सड़क शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जाति और धर्म के नाम पर बांटने की राजनीति चल रही है.

  • हावड़ा-मोकामा पैसेंजर रद्द रहेगी आज

    आसनसोल मंडल प्रशासन 24 फरवरी को चार बजे से आट बजे तक सीतारामपुर – झाझा सेक्शन में अप की दिशा में चार घंटों के लिए फ्रेट ट्रेनों का परिचालन करेगा. इसके कारण ट्रेन परिचालन बाधित होगा. 23 फरवरी को 53049 हावड़ा - मोकामा पैसेंजर तथा 24 फरवरी को 53050 मोकामा - हावड़ा पैसेंजर रद्द रहेगी.

  • ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग पर कार्यशाला

    विवेकानंद सरणी के कन्यापुर स्थित आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज में ऑटोमोबाईल इंजीनियरिंग पर कार्यशाला आयोजित हुई. उद्घाटन प्रिंसिपल डॉ देवाशीष सरकार, रजिस्ट्रार जीएस पांडा तथा पीके बनर्जी ने किया. इसमें कॉलेज के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के दूसरे वर्ष के छात्रों ने भागीदारी की. कार्यशाला पुणे एवं बंगलूरू के प्रतिष्ठित टू व्हिलर कंपनी ने आयोजित की थी.

  • कोयला उद्योग में एकजुट आंदोलन जरूरी

    भारतीय मजदूर संघ (कोल एवं नन कोल) प्रभारी सह जेबीसीसीआइ सदस्य डॉ बसंत कुमार राय ने कहा कि कोयला उद्योग में काफी चुनौती है. नई आर्थिक नीति एवं टेक्नोलॉजी बढ़ने से उत्पादन बढ़ा, पर मजदूरों की स्थिति जस की तस बनी हुई है. उन्होंने कहा कि कोयला मजदूरों के समक्ष अभी भी चुनौतियां खड़ी हुई है. इसके लिए एकजुट होकर संघर्ष करना होगा.

  • एक एडीएम के पास 34 विभागों का प्रभार

    अधिकारियों की कमी से जूझ रही पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन में एक अतिरिक्त जिलाशासक को 34 विभागों का प्रभार संभालना पड़ रहा है. जिले में अधिकारी के साथ साथ ग्रुप सी और ग्रुप बी की भी भारी कमी है. जिला प्रशासन में सिर्फ 63 ग्रुप सी और बी केटेगरी के अधिकारी और कर्मी है.

  • चोर के संदेह में गांव वालों ने पीट कर युवक को मार डाला

    चोरी करने आए दो युवकों को गांववालों ने रंगे हाथ पकड़कर जमकर पीट दिया. घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना बुधवार देर रात पुरुलिया जिले के कोटसीला थाना अंतर्गत जावर गांव की है. मृतक गौरी शंकर कुमार (35) कोटशीला थाना के ही बड़ो रोला गांव का था जबकि दूसरा युवक सबीर अंसारी (30) झारखंड के बोकारो जिले के आरजू गांव निवासी है.

  • महकमाशासक पिनाकी रंजन ने लिया प्रभार

    आसनसोल सदर के नये महकमाशासक पिनाकी रंजन प्रधान ने गुरुवार को पदभार ग्रहण किया. महकमाशासक प्रलय रायचौधरी ने उन्हें पदभार सौंपा. श्री प्रधान घाटाल के महकमाशासक थे. एक माह पूर्व ही उनका तबादला हुआ था.

  • तमलुक : बच्चा चोर के संदेह में दो युवकों की सामूहिक पिटाई

    तमलुक के खारूई और चणश्वरपुर के बाद अब पांसकुड़ा में बच्चा चोर के संदेह में दो युवकों की सामूहिक पिटाई हुई. घटना गत बुधवार को घटी. पीड़ित युवकों के नाम निशिकांत दास और अभिषेक दत्ता बताये गये हैं. दोनों पश्चिम मेदिनीपुर जिला के राधामोेहनपुर इलाके के निवासी हैं.

  • विश्व भारती के पूर्व कुलपति, पूर्व निबंधक व अध्यापिका को पांच-पांच साल की सजा

    फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर नौकरी के मामले में दोषी पाये गये विश्व भारती के पूर्व कुलपति दिलीप सिन्हा, पूर्व निबंधक (रजिस्ट्रार) दिलीप कुमार मुखोपाध्याय और फर्जी सर्टिफिकेट जमा कर नौकरी लेनेवाली मुक्ति देवी को बोलपुर महकमा अदालत ने गुरुवार को पांच-पांच वर्ष कारावास की सजा सुनायी. बुधवार को तीनों को कोर्ट ने दोषी करार दिया था. न्यायाधीश अरविंद मिश्र ने तीनों दोषियों को सजा सुनायी.

  • कोयला उत्पादन, डिस्पैच में 16 फीसदी का ग्रोथ

    कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) ने चालू वित्तीय वर्ष के 31 जनवरी तक कोयला उत्पादन में पिछले वर्ष की तुलना में 6.6 फीसदी पॉजिटिव ग्रोथ किया है. कंपनी की सिर्फ दो अनुषंगी कंपनियां- बीसीसीएल एवं एमसीएल को छोड़ शेष कंपनियों का प्रोडक्शन ग्रोथ पॉजिटिव है. इनमें इसीएल सबसे अग्रणी बनी हुई है.

  • गैलेक्सी मॉल के सुरक्षाकर्मी की मौत

    हीरापुर थाना अंतर्गत नरसिंहबांध अंबेडकर नगर निकासी गैलेक्सी मॉल के बंगाल प्रोटेक्टिव गार्ड प्राईवेट लिमिटेड कर्मी रज्जन हेला (38) की मंगलवार को कार्य के दौरान सिर के बल गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया. सहयोगी कर्मी निर्मल मंडल, आनंद राउत तथा तरूण बाग उसे इलाज के लिये एचएलजी अस्पताल ले गये.

  • मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़, 19 बाइक बरामद

    अंडाल थाना ने मोटरसाइकिल गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 19 बाइक बरामद किया है जो बीरभूम जिला के इलम बाजार एवं काकस थाना क्षेत्र से बरामदक किया. मामले में तीन बाइक लिफ्टर को दबोचा है. थाना प्रभारी ने बताया कि दो दिन पहले सूचना मिली की इलाके से चुराए गए बाइक को बीरभूम जिला के इलम बाजार और काकस थाना क्षेत्र में बदमाश के घर में रखा हैं.

  • शिल्पांचल में उबाल, अब आरपार की लड़ाई हो

    पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआीपीएफ जवानों के सम्मान में मंगलवार को भी शिल्पांचल के विभिन्न अस्पतालों, पारामेडिकल कॉलेज के स्टूडेंटस, शिक्षण संस्थानों एवं व्यवसायिक संगठनों ने पदयात्राएं निकाली. आसनसोल में कई स्थानों पर मोमबत्ती जुलूस, मौन रैलियां निकाली गई.

  • जय गांगुली निकला फर्जी सीआरपीएफ कर्मी

    देश को दहला देनेवाले पुलवामा आतंकी हमले के लेकर देश का हर नागरिक भावुक है. इस भावुकता का फायदा लेकर हीरो बनने के लिए खुद को उस काफिले में शामिल केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का जवान बताकर मंगलवार को आसनसोल में मीडिया में हीरो बना जय मुखर्जी फर्जी निकला.

  • न्यू टाउन, अंडाल से हथियारों का जखीरा बरामद

    हीरापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत केटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की पुलिस रिमांड समाप्त होने पर सोमवार को उसे आसनसोल जिला कोर्ट के अतिरिक्त जिला जज (स्पेशल कोर्ट) मनोज कुमार राय के समक्ष पेश किया गया. पुलिस जांच अधिकारी ने कोर्ट को सूचित किया कि रिमांड अवधि के दौरान हुई पूछताछ के बाद

  • सन ब्यू पार्क निवासी मीता का शव मिला कुएं से

    आसनेसाल दक्षिण थाना अंतर्गत सन व्यू पार्क निवासी मीता चटर्जी (51) का शव उसके घर के कुएं से बरामद हुआ. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया.

  • वीर सैनिकों की श्रद्धांजलि में दिखा सांप्रदायिक सौहार्द

    आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता, मानव जाति के संरक्षण के लिए आतंकवाद का हर हाल में खात्मा होना जरूरी है. ऐसा ही श्लोगान लेकर दुर्गापुर के विभिन्न अंचलों में सांप्रदायिक सौहार्द देखने को मिला. जहां हिंदू, मुस्लिम समेत विभिन्न धर्मों के लोगों ने एक साथ कश्मीर की घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मोमबत्ती जुलूस निकाला एवं वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.

  • मृतक लक्ष्मीराम की पत्नी पर बहनों ने उठाये सवाल

    काजोड़ा एरिया के परस्कोल वेस्ट कोलियरी में आज सुबह 8.30 मिनट पर अचानक ईसीएल परस्कोल वेस्ट कोलियरी के पूर्व मृत श्रमिक लक्ष्मीराम मांझी के दो बहने कोलियरी वेस्ट के समक्ष बैठकर आंदोलन करने लगी कि विगत 12 तारीख को अपने आप को हमारे मृतक भाई जो ईसीएल जनरल मजदूर कर्मी था लक्ष्मी

  • पुत्री अपहरण मामले में भाजपा नेता की गिरफ्तारी के प्रतिवाद में भाजपा का जुलूस

    अपनी ही पुत्री प्रथा बटवाल के अपहरण मामले में पिता तथा भाजपा नेता सुप्रभात बटवाल समेत 3 लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ जिला बीरभूम भाजपा पार्टी ने लाभपुर समेत जिले के विभिन्न इलाकों में प्रतिवाद जुलूस निकाला. जिला अध्यक्ष रामकृष्ण राय का साफ कहना है कि जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुव्रत मंडल के इशारे पर ही पुलिस सुप्रभात पर पुत्री के

  • दस्तावेज लिक करने के आरोप में वैज्ञानिक गिरफ्तार

    दुर्गापुर थाना की पुलिस ने सीएमईआरआई (केंद्रीय यांत्रिक अभियांत्रिकी अनुसंधान संस्थान) में कार्यरत वैज्ञानिक रूद्र प्रसाद चटर्जी को बीते रात कोलकाता दमदम एयरपोर्ट इलाके से गिरफ्तार किया. सोमवार वैज्ञानिक को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया जहां से उसे सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया.

  • मंदिर में चोरी के मामले में पांच को न्यायिक हिरासत

    पूर्ब बर्दवान में माधवडिहि थाना अंतर्गत पांईटा स्थित रक्षाकाली मंदिर मै चांदी के जेवरात चोरी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी मई बेद, खेंचु सिंह, प्रशांत बेद, रोहेल बेद और मुकहाद सिंह, पश्चिम मेदिनीपुर के गडबेता थाना अंतर्गत चंद्रकोना कैनलपाडा के निवासी को रविवार हुगली के आरामबाग थाना अंतर्गत बातानल के शिलिगुडि ढाल से गिरफ्तार किया था.

  • बांकुड़ा : मिट्टी में दबने से तीन बच्चियों की मौत

    बांकुड़ा : जिले के पात्रसायर थाना अंतर्गत आगासोल ग्राम के निकट सड़क मरम्मत के लिए खोदे गये गड्ढे में खेलते वक्त रविवार को मिट्टी खिसकने से पांच बच्चे दब गये.

  • दो दिवसीय स्टेट शूटिंग शॉर्ट गन चैंपियनशिप शुरू

    52वां पश्चिम बंगाल स्टेट शूटिंग शॉर्टगन चैंपियनशिप 2019 का दो दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार संध्या को आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी ने राइफल फायर कर किया.

  • हर बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में

    आसनसोल. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत सभी 2446 बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में रहेंगे. बूथों की केटेगरी के आधार पर उनमें सीसीटीवी कैमरा, वेव कास्टिंग और वीडियोग्राफी की व्यवस्था होगी. अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय ने बताया कि बूथों पर इन तकनीक के उपयोग का निर्णय पर्यवेक्षक के आने के बाद उनकी सहमति से होगा. संवेदनशील, अति संवेदनशील और सामान्य बूथों की सूची भी पर्यवेक्षक के साथ चर्चा के बाद ही तैयार की जायेगी.

  • तकनीक क्षेत्र में तय करनी है लंबी दूरी

    द इंडियन माइनिंग एंड इंजीनियरिंग जर्नल" ने इसीएल के सहयोग से शनिवार को झालबागान स्थित डिसरगढ़ क्लब में एकनॉलेज पार्टनर ''एकेएस यूनिवर्सिटी'' तथा ईएसएसआर (सीबीएम), डालमिया सीमेंट, गायत्री प्रोजेक्ट, स्टार सीमेंट आदि के साथ ''माइनिंग टेक्नोलॉजी फॉर सेफ्टी'' विषय पर वर्कशॉप आयोजित किया.

  • जानलेवा हमला में चित्तरंजन से गिरफ्तार

    चितरंजन के सिमजूरी डंगाल में पुरानी रंजिश में जानलेवा हमला करने के मामले में स्थानीय निवासी अवधेश यादव की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी रामबृक्ष यादव को गिरफ्तार किया.

  • एसएससी परीक्षा में धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत विद्यासागर सारणी के आईडीजेड आसनसोल ऋतुश्री असेसमेंट सेंटर में जारी एसएससी की जीडी कांस्टेबल की ऑनलाइन परीक्षा के समय कई उपकरणों के सहारे धोखाधड़ी करने का प्रयास करने के आरोप में आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने आरोपी मंसूर अली मोल्ला को गिरफ्तार किया.

  • गुस्से में लोग, पाक के खिलाफ लगाये नारे

    पुलवामा में आतंकियों के हमले में मारे गये 42 शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पानागढ़ बाजार में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शनिवार सुबह विभिन्न राजनीतिक संगठनों ने जुलूस निकाला. पानागढ़ बाजार का भ्रमण करते हुए घटना के विरोध में सुबह करीब 2 घंटे तक समूचा पानागढ़ बाजार बंद रखा.

  • रवींद्रनाथ हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार

    बर्दवान थाना पुलिस ने मौबाईल फोन के जरिए सिभिक पुलिस रबीद्रनाथ घोष हत्याकांड के घटना में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी तथा गिरफ्तार राजु मुंडा उर्फ राजु सिंह का फोन के सीडीआर को संग्रहीत किया. पुलिस के अनुसार तीन फरवरी को सिविक वालेंटियर रबीद्रनाथ की हत्या के मामले में आरोपियों ने बताया कि मृतक के चाचा बिप्लब घोष ने भतीजे को सबक सिखाने के लिए राजु

  • अस्वस्थ होने पर बर्दवान अस्पताल में छात्रा ने दी परीक्षा

    खंडघोष थाना अंतर्गत माछखांडा हाई स्कूल की माध्यमिक परीक्षार्थी नुरबहार खातुन की शुक्रवार को इतिहास की परीक्षा के दौरान अस्वस्थ हो गयी. माध्यमिक परीक्षार्थी का बर्दवान नगर के तेजगंज हाई स्कूल में सीट पड़ा था जो खंडघोष के कमालपुर की निवासी है. परीक्षार्थी की मां ताजमिरा बेगम ने माछखांडा स्कूल प्रबंधक से संपर्क किया.

  • वतन से मुहब्बत वो इस कदर निभा गये मुहब्बत के दिन ही वतन पर जान लुटा गये

    पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की हत्या के विरोध में शनिवार को भी आसनसोल शहर सहित महकमा के विभिन्न इलाकों में जनाक्रोश सड़क पर उतरा. आंखें उनकी याद में नम थी तो दिल के भीतर आतंकियों तथा पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश उबल रहा था. शहीदों की शहादत पर श्रद्धा जताते समय मुट्ठियां भी तन रही थी बदले के लिए.

  • अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने जतायी उम्मीद : ‘अच्छे परिणाम' लेकर आयेगा लोकसभा चुनाव

    शांतिनिकेतन : नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने कहा है कि देश में प्राथमिक शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन उन्होंने उम्मीद जतायी है कि आगामी लोकसभा चुनाव कुछ ‘अच्छे परिणाम'' लेकर आयेगा. उन्होंने दावा किया कि आयुष्मान भारत और राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा जैसे योजनाओं से देश में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार नहीं हुआ है.

  • हथियार बरामदगी में कोर्ट ने दी मंजूरी

    कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में पुलिस रिमांड में मौजूद आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की निशानदेही पर बरामद हथियार के मामले में पूछताछ के लिए जांच अधिकारी शिलादित्य बनर्जी ने शुक्रवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम अदालत में अपील की. अदालत ने अपील को मंजूर किया.

  • बम विस्फोट से उड़ गयी कुल्टी के निवासियों की नींद

    कुल्टी थाना अंतर्गत सियालडंगा इलाका में शुक्रवार की अहले सुबह 3:20 बजे बम की जोरदार आवाज से सबकी नींद उड़ गयी. व्यवसायी बहुल इस इलाके में बम विस्फोट के बाद आतंक का माहौल बन गया. निवासियों के अनुसार लालबाजार रोड पर कल्याणी मार्केट के निकट उस समय अपराधियों ने बम विस्फोट किया, जब अवैध कोयला से लदे ट्रक बोरिरा कोलियरी इलाके से इस सड़क से गुजर रहे थे.

  • करोड़पति बनना है तो लगायें सफेद चंदन का पौधा

    कर्नाटक, ओड़िशा, बिहार तथा झारखंड के बाद पश्चिम बंगाल में भी सफेद चंदन पेड़ लगाये जायेंगे. बेहद कीमती माने जाने वाले सफेद चंदन के पेड़ पड़ोसी देश श्रीलंका और नेपाल में भी पाये जाते हैं. बर्दवान यूनिवर्सिटी के वनस्पति विभाग के पूर्व प्रोफेसर जगतपति ता ने सफेद चंदन पेड़ लगाने का निर्णय लिया है.

  • फूटा गुस्सा, लगे पाक के खिलाफ लगे नारे

    आतंकी हमले में मारे गए शहीदों को दुर्गापुर शहर के विभिन्न इलाकों में मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. सिटी सेंटर अदालत के समक्ष दुर्गापुर बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ताओं ने रैली निकालकर श्रद्धांजलि दी. मौके पर बार एसोसिएशन के सचिव अनुपम मुखर्जी, देवी दास बनर्जी, शुशांत घोष, कल्लोल घोष, डाक्टर वीरेंद्र पाठक, संजय प्रसाद, चंद्रशेखर साव, रण बिहारी लाल, देवव्रत साईं आदि उपस्थित थे. अनुपम मुखर्जी ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता.

  • फ्रेंड्स क्लब का स्थापना दिवस व वैलेंटाइंस डे मनाया

    फ्रेंड्स क्लब ऑफ रानीगंज ने गुरुवार को आरके होटल के सभागार में संस्था का स्थापना दिवस समारोह का आयोजन हुआ. संस्था के सदस्यों ने सर्वप्रथम कश्मीर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा. समाज सेवी एवं स्पोर्ट्स असेंबली संस्था के अध्यक्ष हर्षवर्धन खेतान ने इंस्टॉलेशन ऑफिसर की भूमिका अदा करते हुए वर्ष 2019-20 की नई कार्यकारिणी कमेटी के सदस्यों को शपथ दिलायी.

  • कोयला अधिकारियों का पे-अपग्रेडेशन शीघ्र

    महारत्न कंपनी की तर्ज पर कोयला अफसरों के पे-अपग्रेडेशन तथा अन्य समस्याओं का निराकरण जल्द किया जायेगा. पे-पर्क्स कमेटी ने अधिकारियों की सुविधाओं में की गई कटौती पर तुरंत रोक लगाने एवं पूर्व की तरह सभी सुविधाएं बहाल करने पर सहमति जता दी है. आदेश जारी होते ही अधिकारियों को पूर्ववत सुविधाएं मिलने लगेगी.

  • अपने खूं से देश की जमीं को सींचा, उन शहीदों को सलाम

    कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए अब तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के हमले में शामिल आतंकियों के खिलाफ शिल्पांचल में भारी आक्रोश रहा. शहर सहित विभिन्न इलाकों में पदयात्राएं तथा रैलियां निकाली गयीं. शहीदों के सम्मान में नारे लगाये गये. कई जगह मोमबत्ती जुलूस निकले. विभिन्न व्यवसायिक संगठनों, सामाजिक संगठनों, पार्टी कार्यालयों, क्लबों ने अपने कार्यालय परिसर में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीदों को नमन किया.

  • कोलकाता : कोल भवन के सामने कोयला खदान शिक्षक मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

    कोल इंडिया के तहत बीसीसीएल, इसीएल, सीसीएल, एमसीएल आदि इकाइयों में संचालित कोलियरी विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा कोयला खदान शिक्षक मोर्चा के नेतृत्व में गुरुवार को न्यूटाउन स्थित कोल भवन के सामने शिक्षकों के वेतन में सुधार समेत विभिन्न मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया. इसमें पश्चिम बंगाल के साथ ही दूसरे राज्यों से भी काफी संख्या में कोलियरी विद्यालयों के शिक्षक शामिल हुए

  • आद्रा. : विस कानून अधिनिर्णय समिति का पुरुलिया दौरा

    राज्य के विधानसभा की स्थायी समिति के अंतर्गत कानून अधिनिर्णय समिति ने गुरुवार पुरूलिया जिले के विभिन्न हिस्सों में कई विभागों का निरीक्षण किया. समिति में विधायक से संबंधित विभाग के अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे. इस समिति के चेयरमैन बाघमुंडी के विधायक नेपाल महतो के अलावा विधायक मनोज चक्रवर्ती, आशीष माजी, शंकर हलदर, रफीकुल इस्लाम, सपन बावरी, अमजद हुसैन मुख्य रूप से उपस्थित.

  • हल्दिया : फेसबुक पर जिससे हुआ प्यार वह निकली बेवफा

    हल्दिया : फेसबुक पर हुई दोस्ती, उसके बाद हुआ प्यार. लेकिन जैसे ही विश्वजीत को पता चला कि जिससे उसका प्यार है, वह पहले से ही शादीशुदा है, उसके होश उड़ गये. सच्चाई जानने के बाद से ही वह परेशान रहने लगा था. दुखद घटना तब हुई, जब वैलेंटाइंस डे के मौके पर यानी गुरुवार को विश्वजीत ओझा (25) की अस्वाभाविक मौत हो गयी. घर से उसके शव को फंदे से झूलती हालत में बरामद किया गया. उसे गांव के एक चिकित्सक के पास ले जाने पर उन्होंने उसे मृत करार दिया.

  • दुर्गापुर : सीआईएसफ जवानों को किया गया जागरूक

    दुर्गापुर के भीरंगी मोड़ स्थित सीआईएसएफ ग्रुप केंद्र में गुरुवार सीआईएसएफ यूनिट (डीएसपी) की ओर से कार्डियो पलमोनरी रिसोर्ससेशन (सीपीआर ) के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया. मौके सीआईएसएफ यूनिट के जवानों एवं उनके परिवार के सदस्यों को सीपीआर पद्धति की जानकारी दी गयी. कार्यक्रम में जवानों को फिटनेस रहने के लिए जीवन शैली पर विशेष ध्यान देने के अलावा मधुमेह रक्तचाप जैसी बीमारियों को कम रोकने के लिए जागरूक किया गया.

  • दुर्गापुर : दो सफल सर्जरी कर मिशन अस्पताल ने पूर्वी भारत में कायम की मिसाल

    द मिशन अस्पताल कोलकाता के बाद पूर्वी भारत का में दो सफल सर्जरी कर मिसाल कायम किया है. गुरुवार अस्पताल के सभागार में कोनजेनिटल डायफरामेंटिक हर्निया (सीडीएच) एवं ट्रेकोओसो फाजियल फिस्टुला से पीड़ित कासिफ दो नवजात शिशु का सफल सर्जरी की. गुरुवार इसकी जानकारी बैठक के दौरान दी गयी.

  • आसनसोल : सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का भी शिलान्यास, निवासियों में खुशी

    : वार्ड संख्या 27 अंतर्गत कोडापाडा से सटे द्वारिकाडंगाल में सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार एवं मंदिर के निकट प्रतियोगितामूलक लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास मेयर जितेन्द्र तिवारी ने गुरूवार को किया.

  • आसनसोल : सीएमपीडब्ल्यूए को हर वर्ष एक लाख ननि से, वार्षिक बैठक में मेयर जितेन्द्र तिवारी ने की आधिकारिक घोषणा

    कोल माइंस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (ईस्टर्न जोन) ने गुरूवार को स्थानीय रवीन्द्र भवन में वार्षिक बैठक आयोजित की. मेयर जितेन्द्र तिवारी, महासचिव जितेन्द्र नाथ घोष, सचिव गौतम घटक, अध्यक्ष शांति गोपाल मुखर्जी, सीएमयू (इंटक) महासचिव सह जेबीसीसीआई सदस्य चंडी बनर्जी, एसके चन्द्र, सुब्रत बनर्जी आदि उपस्थित थे.

  • आसनसोल : कोल अधिकारियों की रिक्वेस्ट ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव, ट्रांसफर के साल में दो बार ही कर सकेंगे आवेदन

    कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) प्रबंधन ने कोयला अधिकारियों के अपील तबादले (रिक्वेस्ट ट्रांसफर) पॉलिसी में बदलाव किया है. कोल इंडिया के महाप्रबंधक कार्मिक (नीति) पीवीकेआरएम राव के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के मुताबिक कोयला अधिकारियों का तबादला अब उनके रिक्वेस्ट पर साल में दो बार ही किया जायेगा.

  • आसनसोल : आसनसोल चेंबर ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप

    मुर्गासोल स्थित आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स ने गुरूवार को कार्यालय परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया. नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ जेके खंडेलवाल तथा दुर्गापुर के ‘द मिशन अस्पताल’ से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने मरीजों की स्वास्थ्य जांच की और जरूरी परामर्श दिये.

  • बराकर : टैक्स राशि से देश का होता है विकास

    आयकर आयुक्त अखिलानंद खाल्को ने कहा कि सरकार को मिलनेवाले टैक्स की राशि से देश का विकास होता है. इसलिए इनका भुगतान देशहित में जरूरी है. टैक्स की राशि से ही हवाई अड्डे, नेशनल हाइवे, आधुनिक अस्पताल आदि बनते हैं. वे बराकर में बराकर चेंबर ऑफ कॉमर्स के स्तर से गुरूवार को आयोजित टैक्स जागरूकता कैंप में व्यवसायियों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि टैक्स भुगतान के बाद व्यवसायी तनाव मुक्त हो जाते है.

  • पांडेश्वर : चुनाव के समय ही विरोधी दलों को अजंता याद आती है : विधायक

    विरोधी दलो को चुनाव के समय ही जनता याद आती है बाकी समय जनता और कर्मियो की सुध कोई नही लेता है लेकिन मां, माटी, मानुष की सरकार के लोग वर्षो से जनता के सुख-दुख में साथ रहते है. सोनपुर बाजारी गांव में सभा के दौरान विधायक जितेंद्र तिवारी ने उक्त बाते कही. उन्होंने कहा कि पांच वर्षों तक विधायक रहने के बाद भी गौरांग चटर्जी को क्षेत्र की जनता नही पहचान पायी और अब वे इलाके में धूमकर जनता को भाजपा को वोट देने की प्रचार कर रहे है.

  • बर्दवान : जिला प्रशासन ने लिया विधायकों की सुरक्षा का फैसला

    नदीया कृष्णगंज के तृणमूल कांग्रेस विधायक हत्याकांड के बाद पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन ने सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों की सुरक्षा में कर्मियों तैनात करने का फैसला किया है. इस मुद्दे पर पुलिस अधिकारियों का आदेश मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखार्जी ने खुफिया पुलिस से रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया.

  • बांकुड़ा : तृणमूल ने शुरू किया जंगलमहल इलाके में दीवार लेखन

    आगामी लोकसभा को देखते हुए जिले के जंगलमहल इलाके के तालडांगरा इलाके में दीवार लेखन से प्रचार शुरू हो गया है. तालडांगरा के फूलमती ग्राम पंचायत समेत विभिन्न जगहों पर दीवार लेखन की गयी.

  • बांकुड़ा : प्रश्नपत्र लीक होने के विरोध में आल इंडिया डीएसओ का प्रदर्शन

    बांकुड़ा : माध्यमिक परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होने की घटना से जुड़े दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग समेत परीक्षार्थियों के साथ खिलवाड़ किये जाने जैसी घटना के विरोध में आल इंडिया डीएसओ, बांकुड़ा जिला कमेटी के आह्वान पर बांकुड़ा माचानतला मोड़ पर पथ अवरोध कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • दुर्गापुर : उत्साह के साथ मनाया गया वैलेंटाइन डे

    शिल्पांचल इसके आसपास के इलाके मे युवाओं ने प्यार के उत्सव वैलेंटाइन वीक को उत्साह के साथ मनाते हुए गुरुवार को वैलेंटाइन डे मनाया. एक तो वसंत का मौसम और ऊपर से आबोहवा में मोहब्बत की मिठास. शिल्पांचल की सड़के गुलाब के फूलों की महक से जहां महक रहीं थी

  • आसनसोल : रंजीत मंडल उर्फ डॉन के तार तलाश रहे पुलिस अधिकारी

    लक्खीसराय (बिहार) के कुख्यात अपराधी रंजीत मंडल उर्फ रंजीत डॉन पुलिस जांच के केंद्र में हैं. जिस तरह से नये अपराधियों को इस कार्य में लगाया गया है, उससे संदेह मजबूत हो रहा है कि इन अपराधियों के तार कहीं न कहीं रंजीत से जुड़े हैं. उसके खिलाफ कुल्टी थाना में वर्ष 2011 में कांड संख्या 330/2011 दर्ज है.

  • चिटफंड मुद्दे पर लोकसभा में आरोप-प्रत्यारोप, लोकसभा में पारित हुआ ‘अनियमित निक्षेप स्कीम पाबंदी विधेयक-2018’

    लोकसभा में बुधवार को सरकार के साथ-साथ कांग्रेस और माकपा के सदस्यों ने पश्चिम बंगाल में फर्जी चिटफंड योजनाओं को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा और उसके नेताओं को इन योजनाओं में गरीबों के ठगे जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

  • आसनसोल : महिलाओं का हार्मोनल चक्र बना मुख्य बाधक, नारीवादी आंदोलनों से सोच में आया बदलाव, लेकिन मंजिल दूर

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के प्रशासनिक भवन स्थित सभागार में विज्ञान में उपेक्षित नारी विषय पर बुधवार को सेमिनार आयोजित हुआ. इसका आयोजन यूनिवर्सिटी के फिलॉस्फी विभाग ने किया.

  • आसनसोल : वेतन भुगतान के लिए सुरक्षाकर्मियों का धरना

    बकाये वेतन के भुगतान की मांग पर ऑल बंगाल सेक्यूरिटी एंड इलायड वर्कमेंस यूनियन (आसनसोल मंडल) के बैनर तले वॉच एंड वार्ड के सुरक्षा कर्मियों ने बुधवार को बीएसएनएल के उपमहाप्रबंधक कार्यालय में उपमहाप्रबंधक के कक्ष के समक्ष धरना दिया तथा प्रदर्शन किया.

  • बराकर : हिंदू, गौ को निजी संपत्ति समझते कुछ दल - जितेंद्र

    बराकर : मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने हिन्दुओ का ठेका ले रखा है और सभी भगवान तथा गौमाता को अपनी निजी संपत्ति समझते है. लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार सभी धर्मो को एक समान देखती है. वे बुधवार को बराकर नदी तट स्थित बराकर पिंजरापोल सोसाइटी की गौशाला में गायों के रहने के लिए शेड के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • बर्नपुर : पेंशन स्कीम के बाद अब वेज रिवीजन की बारी

    स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की पुरानी मांग पेंशन स्कीम लागू हो गयी है. इस्पात मंत्रालय ने इस संबंध में सोमवार को आदेश निर्गत कर दिया है. सेल तथा आरआइएनएल अब अपने-अपने हिसाब से स्कीम को लागू करेंगे. प्रबंधन ने पेंशन स्कीम के लिए 31 मार्च, 2023 तक का प्लान तैयार कर लिया है. पेंशन के बाद अब वेज रिवीजन की बारी है. वेज रिवीजन में सबसे बड़ी बाधा अफॉर्डिबिलिटी क्लाउज में परिवर्तन किया जायेगा.

  • आसनसोल : एनडीपीएस, एससी-एसटी मामलों की सुनवाई आसनसोल में

    पश्चिम बर्दवान जिला सेशन कोर्ट में नारकोटिक ड्रग एंड साईकोथ्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामले और अनुसूचित जाति- अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) अधिनियम से जुड़े मामलों की सुनवाई होगी. इन दो मामलों की सुनवाई अब तक पूर्व बर्दवान जिला सेशन कोर्ट में ही होती थी.

  • आसनसोल : डीआरएम कार्यालय के शौचालय का लोकार्पण

    मंडल रेल कार्यालय के शौचालय को अत्याधुनिक नये फिटिंग्स से सुसज्जित कर बुधवार से रेल कर्मियों के उपयोग के लिए खोल दिया गया. मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने कहा कि चार लाख रुपये की लागत से बनाये गये अत्याधुनिक सुसज्जित टॉयलेटों को नवीन पाइप और फिटिंग्स से युक्त किया गया है.

  • आसनसोल : सांप्रदायिकता से सत्ता में लौटने में जुटा भाजपा नीत एनडीए

    आसनसोल : श्रमिक संगठन सीटू की अध्यक्ष के हेमलता ने कहा कि केंद्र में भाजपा नीत सरकार देश के ज्वलंत मुद्दों को दरकिनार कर साम्प्रदायिक गतिविधियों से सत्ता में लौटना चाहती है. जो किसी भी धर्म निरपेक्ष देश के लिए सबसे ज्यादा घातक है.

  • दुर्गापुर : लावदोहा थाने के हेतोडोबा गांव में भाजपा के चार समर्थकों के घरों पर हमला

    लावदोहा थाना अंतर्गत इच्छापुर के हेतोडोबा ग्राम में मंगलवार की रात अपराधियों ने भाजपा के चार समर्थकों के घर पर हमला किया. जम कर तोड़फोड़ की. आरोप है कि परिजनों के साथ मारपीट भी की गई. इस संबंध में 20 लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. राजनीतिक तनाव गहराने लगा है.

  • पानागढ़ : तालाब में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    बीरभूम जिले के इलमबाजार थाना अंतर्गत बेलडांगा ग्राम में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन करने गये संदीप लाहा (32) का शव बुधवार की सुबह तालाब से स्थानीय थाना पुलिस ने बरामद किया. परिजनों ने उसकी शिनाख्त की.

  • बांकुड़ा : बांकुड़ा में लोक कलाकारों की कार्यशाला

    सूचना एवं संस्कृति विभाग की पहल पर बुधवार को स्थानीय रवींद्र भवन में लोक-कलाकारों की जिलास्तरीय कार्यशाला आयोजित हुई. लोक प्रसार योजना के तहत पांच सौ लोक कलाकार शामिल थे. राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं यथा- मानविक, युवाश्री, कन्याश्री, गतिधारा, सामाजिक सुरक्षा योजना, उत्सर्ग आदि के बारे में उन्हें जागरूक किया गया.

  • पानागढ़ : कांकसा में युवती से दुष्कर्म का प्रयास, दो गिरफ्तार

    कांकसा थाना अंतर्गत मलानदिघी ग्राम पंचायत के हरिकी निवासी युवती के साथ स्थानीय तीन युवकों ने दुष्कर्म का प्रयास किया. पुलिस ने दो आरोपियों कल्याण घोष थथा उमेश मंडल उर्फ पल्लव को गिरफ्तार किया है. उनके तीसरे सहयोगी की तलाश जारी है. मलानदिघी स्थित निजी अस्पताल से कार्य कर पीड़िता अपने घर लौट रही थी.

  • अंडाल : सरसों फसल को रौंद रहा हाथी

    अंडाल प्रखंड के श्रीरामपुर रेल लाइन के निकट स्थित सोनागौड़ा जंगल में मौजूद बड़े हाथी ने सरसो की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. किसानों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस एवं वन विभाग को दी है. लेकिन हाथी को भगाने की पहल नहीं हुई है. किसान कार्तिक मंडल ने बताया कि उन्होंने 10 कट्ठा खेत में सरसों की खेती की है.

  • बांकुड़ा : भाजपा चलायेगी घर-घर संपर्क अभियान

    माध्यमिक परीक्षा के कारण माइक बजाने पर लगी रोक के कारण भाजपा ने घर-घर जनसंपर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इस मुद्दे पर बुधवार को बांकुड़ा जिला कार्यालय में बैठक हुई.

  • पानागढ़ : मिड डे मील में मिली दो छिपकली, 40 छात्र अस्वस्थ

    कांकसा ग्राम पंचायत के पानागढ़ मुल्लापाड़ा प्राथमिक विद्यालय में विषाक्त मिड डे मील खाने से 40 छात्र-छात्राएं बीमार हो गई. जांच के बाद खाने में दो मृत छिपकिलियां पाई गई.

  • बर्दवान : मनरेगा में बड़ी राशि की हेराफेरी, राज्य सरकार की ऑडिट में हुआ इसका खुलासा, प्राथमिकी

    बर्दवान : जमालपुर थाना अंतर्गत दो पंचायतों में सौ दिन रोजगार योजना (मनरेगा) में लाखों रुपये की हेराफेरी की शिकायत मिली है. आरोप है कि बड़ी राशि निजी एकाउंट में ट्रांसफर की गई है. राज्य सरकार के स्तर से हुई ऑडिट में यह खुलासा हुआ है. पंचायत के स्तर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

  • दुर्गापुर : ऐतिहासिक सुरंग परिसर में चिल्ड्रेन पार्क

    दुर्गापुर : दुर्गापुर नगर निगम की पहल पर सिटी सेंटर के सभी पार्कों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसी कड़ी में अंबुजा इलाके में ऐतिहासिक पुरातात्विक स्थल पुरानी सुरंग के आसपास बच्चों के पार्क का निर्माण चल रहा है. पार्क निर्माण पूरा होने पर इसे आमलोगो के लिए खोला जायेगा. पार्क का निर्माण इस तरह से किया जा रहा है कि बच्चे के खेलने के साथ-साथ बड़े बुजुर्ग भी अपना खाली समय यहां बीता सके.

  • आसनसोल : रघुनाथपुर से पश्चिम बंगाल सरकार को 200 मेगावाट की होगी बिजली सप्लाई

    दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) के रघुनाथपुर स्थित पावर प्लांट से पश्चिम बंगाल सरकार को 200 मेगावाट की बिजली सप्लाई होगी. डीवीसी के सचिव डॉ पीके मुखोपाध्याय ने यह जानकारी दी. Nसचिव श्री मुखोपाध्याय ने कहा कि बिजली की सप्लाई को लेकर तीन साल का यह करार सात मार्च, 2019 से प्रभावी हो जायेगा.

  • आसनसोल : अंग्रेजी में अनसीन पैराग्राफ रहा आसान, समय से पहले सभी प्रश्नों के उत्तर लिखे अधिसंख्य परीक्षार्थियों ने

    पश्चिम बंग मध्य शिक्षा पर्षद द्वारा संचालित माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को अंग्रेजी की परीक्षा जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुई. कुल 101 केंद्रों पर परीक्षा चल रही है. किसी भी केंद्र में किसी छात्र के अस्वस्थ होने या किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली. अंग्रेजी के लिए कुल 32,733 परिक्षर्थियों में से 32,164 ने परीक्षा दी.

  • रानीगंज : टीडीवी कॉलेज कर्मी की परिसर में सार्वजनिक पिटाई

    त्रिवेणी देवी भालोटिया (टीडीवी) कॉलेज की थर्ड ईयर छात्रा को कई दिनों से कुप्रस्ताव दिए जाने का आरोप लगाते हुए कॉलेज कर्मी प्रकाश पानीग्रही की पिटाई बुधवार को छात्र संसद के सदस्य रेहान साकेत ने कॉलेज परिसर में की. प्राचार्य डॉ आशीष दे कॉलेज कर्मी को रेहान से छुड़ाकर कार्यालय में ले गये.

  • आसनसोल : महकमाशासक प्रलय राय चौधरी अड्डा के एइओ

    ओसीडब्ल्यू,पी व एआर विभाग की अधिकारी ब्राताती मैत्री को दुर्गापुर महकमा में डिप्टी मजिस्ट्रेट व डिप्टी कलेक्टर के पद पर भेजा गया. पुलिस अधिकारियों में पुलिस कमिश्नरेट में रिज़र्व निरीक्षक(आरआई) जोगिंदर राय का तबादला बीरभूम में आरआई के पद पर, मुर्शिदाबाद के आरआई कल्लोल घोष को यहां भेजा गया. दुर्गापुर के ट्रैफिक निरीक्षक जेपी सिंह का तबादला एसएपी सातवें बैटेलियन में किया गया है.

  • दुर्गापुर : अस्पताल कैंटीन से गंधयुक्त पिज्जा मिला, मरीज और उनके परिजनों ने किया भारी हंगामा

    शहर के गांधी मोड़ संलग्न निजी अस्पताल के कैंटीन में बुधवार को गंधयुक्त पिज़्ज़ा मिलने पर मरीज आक्रोशित हो गये. अस्पताल प्रबंधन पर घटिया भोजन बेचने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. सुरक्षा कर्मियों ने कैंटीन के शोकेश में रखा फूड केक्स को हटा दिया.

  • आसनसोल : राणा बनर्जी हत्याकांड में सुनवाई टली, बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की अपील पर अगली सुनवाई 18 को

    केटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी के पुलिस रिमांड में रहने के कारण इस हत्याकांड की पूर्व निर्धारित सुनवाई पहली तिथि बुधवार को नहीं हो सकी. न्यायिक हिरासत में बंद पांच आरोपी पिता पुत्र मिल्टन सेन, सागर सेन, अजय हाड़ी, सुभाष मंडल, बबलू बनर्जी ऊर्फ प्रभाष के वकीलों ने अदालत में दलील दी कि इस मामले में एक अन्य फरार आरोपी भी सरेंडर कर चुका है और वह पुलिस रिमांड में है.

  • रानीगंज : पीर बाबा का उर्स 19 से, गुसूल होगा आज

    ऐतिहासिक पीर बाबा का मेला 19 फरवरी से 28 फरवरी तक धूमधाम से मजार शरीफ इलाके में लगेगा. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. सफाई का कार्य चल रहा है. रानीगंज बोरो कार्यालय के सफाई कर्मियों का स्थानीय निवासी भी सहयोग कर रहे हैं. पीर बाबा मजार के अरब शाह के सानिध्य में मेले का आयोजन होगा.

  • हल्दिया : असम में मारे गये श्रमिकों के शव उनके घर पहुंचे

    असम के तिनसुकिया के दूमदाम में मारे गये पांसकुड़ा के शेख इदरीस अली(52) और शेख मोहम्मद उर्फ जौहर (43) का शव मंगलवार को क्रमश: पांसकुड़ा के गड़पुरुषोत्तमपुर व गोपालनगर गांव में पहुंचा. घटना में घायल शेख मुश्तकिर उर्फ सोनू भी पांसकुड़ा के रानीहाटी स्थित अपने घर पहुंचा. मौके पर दोनों मृतकों के गांवों में भारी भीड़ थी.

  • कोलकाता : मुकुल ने राजनाथ से मिल मांगी सुरक्षा

    भाजपा नेता मुकुल राय ने दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिल कर सुरक्षा मांगी हैं. उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से उनकी जान को खतरा है. तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के आरोप में दर्ज हुई एफआइआर में राय का नाम भी शामिल किया गया है.

  • कोलकाता : पांच पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार और सीबीआइ के मामले में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से पांच आइपीएस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है. ये वे अफसर हैं, जो ममता बनर्जी के केंद्र सरकार के खिलाफ धरने के दौरान उनके साथ मौजूद रहे थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इन पुलिस अधिकारियों से वे मेडल भी ले लिये जायें, जो उन्हें केंद्र की ओर से दिये गये हैं.

  • नितुरिया : सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवारों की मौत

    नितुरिया थाना अंतर्गत दीघा ग्राम पंचायत कार्यालय के समक्ष पुरुलिया बराकर सड़क पर ट्रेक्टर की पहिया पंचर होने और चालक के नियंत्रण खोने से वाहन सामने से आ रही बाइक से टकरा गया. जिससे बाइक पर सवार आसनसोल नॉर्थ थाना के दक्षिण धादका निवासी रंजीत प्रसाद (34) और निंघा कोलियरी निवासी विकास प्रसाद (41) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

  • हल्दिया : लोकतंत्र की हत्या करने में जुटी तृणमूल : मुकुल

    असम के तिनसुकिया के दूमदाम में मारे गये पांसकुड़ा के शेख इदरीस अली(52) और शेख मोहम्मद उर्फ जौहर (43) का शव मंगलवार को क्रमश: पांसकुड़ा के गड़पुरुषोत्तमपुर व गोपालनगर गांव में पहुंचा. घटना में घायल शेख मुश्तकिर उर्फ सोनू भी पांसकुड़ा के रानीहाटी स्थित अपने घर पहुंचा.

  • हल्दिया : भयावह डकैती के बाद आतंकित परिवार

    सशस्त्र डकैती और डकैतों की धमकी के बाद से एक परिवार आतंकित है. घटना पूर्व मेदिनीपुर के कांथी के सृजनी कालोनी की है. सोमवार रात करीब दो बजे निजी संस्थान के कर्मचारी समीरन मिश्र के घर छह सशस्त्र डकैतों ने हमला बोला. डकैतों ने परिवार के लोगों को बांध कर डकैती की.

  • आसनसोल : 10वीं, 12वीं परीक्षा में नहीं होगा पेपर लीक

    10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में पिछले कुछ वर्षों से प्रश्नपत्र लीक होने की समस्या से निजात पाने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) ने इस बार नियमों में कई बड़े बदलाव कि