• बर्दवान स्टेशन का नाम बदलने का विरोध

    बर्दवान स्टेशन का नाम बदलने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव का स्थानीय निवासियों ने विरोध किया है. उनका कहना है कि इस स्टेशन का पुराना इतिहास है. इसका नाम बदलने से जनभावना आहत होगी. गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बीते शनिवार को पटना में घोषणा की कि बर्दवान स्टेशन का नाम क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर किया जायेगा. उनका जन्म बर्दवान जिले के खंडघोष थाना अंतर्गत ओंवाडी में हुआ था. बाद में वे पटना में शिफ्ट हो गये थे.

  • सांसद सौमित्र को नहीं मिली कोर्ट से जमानत

    कलकत्ता हाइकोर्ट के स्थगन की तिथि समाप्त होने के बाद विष्णुपुर के भाजपा सांसद सौमित्र खां जमानत अर्जी विष्णुपुर महकमा अदालत ने ख़ारिज कर दी. सोमवार को अदालत में आकर श्री खां ने जमानत के लिए आवेदन किया. सेकेंड जुडिशियल मजिस्ट्रेट सौरभ हाजरा ने जमानत अर्जी खारिज कर दी.

  • डस्टर फेज तीन कार की लांचिंग

    यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक (दुर्गापुर) गणेश तिवारी ने कहा कि किसी भी प्रोडक्ट की अच्छी मार्केटिंग के लिए ऑफ्टर सेल सर्विस काफी अहम है. कार कम्पनी रिनॉल्ट ऑफ्टर सेल अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने में सबसे बेहतर है. जिसके कारण ही देश में इसकी मांग काफी बढ़ती जा रही है.

  • दोहरे हत्याकांड का शूटर दुर्गापुर से गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश का निवासी व सुपारी किलर रंजन राय सोमवार को दुर्गापुर थाना क्षेत्र के हॉस्टल कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार हुआ. मध्यप्रदेश पुलिस की टीम ने दुर्गापुर पुलिस के सहयोग से उसे दोहरे हत्याकांड में गिरफ्तार किया.उसके पास से 90 हजार रुपया नगद सहित हाल ही में हत्या हुई एक महिला का फोन भी बरामद हुआ.

  • पेंशन पर एआईएसीई की कार्यशाला

    सांकतोड़िया : पेंशन को लेकर ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ कोल एक्जीक्यूटिव (एआईएसीई) की कार्यशाला कोलकता में आयोजित हुई. आसनसोल से भी एआईएसीई के पदाधिकारी तथा सदस्य शामिल हुए. कोल इंडिया लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष पीएस भट्टाचार्य, एनसी झा, सीसीएल के पूर्व सीएमडी आरके साहा और सिंगरैनी कोलियरी के पूर्व निदेशक जेवी दत्तात्रेयुलु शामिल थे.

  • चिचुड़िया : भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़, आगजनी

    जामुड़िया : कोलकाता शहीद रैली में जाने के क्रम में केन्दा फांडी अंतर्गत चिचुड़िया इलाके में स्थित भाजपा कार्यालय में उपद्रवी तत्वों ने तोड़फोड़ और आगजनी की. इसका आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा है.

  • भाजपा कर्मियों ने बस में घुस कर कर्मियों के साथ की मारपीट

    बर्दवान : कोलकाता शहीद रैली में शामिल होने जा रहे तृणमूल कर्मियों के बसों पर भाजपा के कथित समर्थकों ने कई स्थानों पर पथराव किया तथा उनका परिचालन रोका. इसके कारण कई स्थानों पर संघर्ष की घटनाएं हुई. इधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की सुविधा के लिए दुर्गापुर एक्सप्रेस हाइवे पर मालवाहक भारी वाहनों का परिचालन रोक दिया था.

  • कट मनी के कारण पहाड़ में हुआ घटिया विकास कार्य : एडवर्ड

    दार्जिलिंग : गोरामुमो के दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी की बैठक रविवार को डॉ. जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड ने की. बैठक के दौरान गोरामुमो नेता अजय एडवर्ड ने कहा कि कटमनी लेने के कारण दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र का विकास कार्य निम्नस्तरीय हुआ है. मालूम हो कि कुछ माह पहले गोरामुमो केंद्रीय कमेटी की बैठक हुई थी.

  • भाजयुमो कर्मियों ने पुरूलिया बस स्टैंड में तली पकौड़ी

    आद्रा : एक ओर राज्य की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी कोलकाता में शहीद दिवस पर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थी एवं नई-नई विकास योजनाओं की घोषणा कर रही थी, उसी समय पुरुलिया शहर के टैक्सी स्टैंड पर भारतीय जनता युवा मोर्चा कर्मी पकौड़ी तल कर एवं दुकान लगाकर उनका प्रतिवाद कर रहे थे.

  • बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखा जायेगा बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम : नित्यानंद राय

    कोलकाता/पटना : केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखा जायेगा. उनका जन्म बर्द्धमान जिले में हुआ, लेकिन बाद में उन्होंने बिहार की राजधानी को अपना घर बना लिया.

  • बैंक, थाना के बीच होगी स्पेशल हॉट लाइन

    आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट इलाके के वित्तिय संस्थानों में सुरक्षा सुनिश्चित करने और आपराधिक वारदातों को विफल करने के उद्देश्य से नगर निगम मुख्यालय के एक्सक्यूटिव हॉल में पुलिस एवं बैंकिंग पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को हुई. बैठक में बैंक अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी विशेष दिशा निर्देश जारी कर ऐहतियात बरतने के आदेश दिये गये और सुरक्षा संबंधी सुझाव लिये गये.

  • कोल इंडिया : मानकीकरण कमेटी की बैठक होगी 26 को

    कोल इंडिया में मेडिकल अटेंड रुल 40 वर्ष पुराना है. जिसमें कर्मचारी अब बदलाव चाहते हैं. लेकिन इसके लिए कर्मचारियों को लंबे समय से सिर्फ इंतजार ही करना पड़ रहा है. कोयलाकर्मियों को कहना है कि अगर पुराने मेडिकल अटेंडेंट मेडिकल रुल में बदलाव होता है तो इसका कई स्तर पर लाभ मिलेगा. 25 साल के बजाय 30 साल तक के बच्चों को डिपेंडेंट (आश्रित) मानकर इलाज की सुविधा मिलेगी. दिव्यांग बच्चों को भी ताउम्र उपचार की सुविधा मिल स

  • इंडियन ऑयल का दुर्गापुर में मॉक ड्रील

    मोचीपाड़ा संलग्न मैदान में शनिवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने तेल एवं गैस पाइपलाइन सुरक्षा को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया. कंपनी की फायर फाइटर टीम ने आपातकाल में होनेवाले अग्निकांड से बचाव के लिए प्रदर्शन किया. टीम के सदस्यों ने पाइप लाइन से वाली होने लीक अथवा आपदा के समय बचाव एवं प्राथमिक चिकित्सा के बारे में जानकारी दी.

  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने मनाया स्थापना दिवस

    आसनसोल राहा लेन स्थित बैंक ऑफ बडौदा कार्यालय परिसर में बैंक का 112 वां स्थापना दिवस मनाया गया. बैँक कार्यालय को आकर्षक ढंग से सजाया गया. मेयर जितेंद्र तिवारी की अगुवाई में आसनसोल में चलाये जा रहे क्लिन आसनसोल ग्रीन आसनसोल के तहत बैँक अधिकारियों ने दो सौ पौधे ग्राहकों को भेंट किये.

  • सावन के मौके पर चिकित्सा टीम, जलापूर्ति, प्रकाश की बेहतर व्यवस्था

    सावन के मौके पर देवघर में लगनेवाले श्रावणी मेला के तीर्थयात्रि‍यों और यात्रि‍यों की सुवि‍धा के लि‍ए आसनसोल रेल मंडल ने वि‍स्‍तृ‍त व्‍यवस्‍था की है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में जसीडीह स्‍टेशन के नये सर्कुलेटिंग क्षेत्र में और प्‍लेटफॉर्म संख्या चार पर एक चिकित्सक और पैरामेडि‍कल कर्मचारी के साथ सेंट जोंस एम्‍बूलेंस / प्राथमि‍क उपचार बूथ की व्‍यवस्‍था की गई है.

  • कोयला कंपनियों संग डीआरएम ने की बैठक

    मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार ने शुक्रवार को कार्यालय के नये सम्मेलन कक्ष में ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड, सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड और पश्चिम बंगाल पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों संग समन्वय बैठक की.

  • वज्रपात से आठ की मौत

    तेज आंधी और बारिश के साथ वज्रपात होने से पुरुलिया जिले में अब तक आठ लोगों की मौत हो गयी. जिला के नीतूरिया थाना अंतर्गत हिजुली गांव की निवासी पूजा रजक (28) तथा चयन रजक (4) की मौत वज्रपात से हुई है. बुधवार की शाम बारिश के समय ये लोग घर के बाहर बगीचे में थे, उ

  • सरकारी योजनाओं से कोई वंचित नहीं होगा : शुभेंदु

    किसी भी सरकारी योजना से अगर कोई वंचित हो रहा हो तो ममता बनर्जी से सीधे शिकायत करें. अभी तक बीस हजार शिकायतों में से 19 हजार शिकायतों का समाधान दीदी कर चुकी हैं. ऐसा ही कहना है बांकुड़ा जिले के ऑब्जर्वर शुभेंदु अधिकारी का. श्री अधिकारी गुरुवार को बांकुड़ा में जनसंयोग यात्रा के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • श्रावणी मेले को लेकर पूर्व रेलवे ने किया खास इंतजाम

    पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल द्वारा श्रावणी मेला 2019 को लेकर कई बेहतर इंतजाम किये गये हैं. श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य व चिकित्सा के लिए पर्याप्त संख्या में चिकित्सक, नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ रखे गये हैं. जसीडीह व बैद्यनाथ स्टेशन पर एक 100 से अधिक अतिरिक्त कूड़ेदान की व्यवस्था की गयी है.

  • सीटू ने सेल व कोल इंडिया प्रबंधन को सौंपा ज्ञापन

    केंद्र सरकार की अधीन आनेवाली कोल इंडिया तथा सेल के मजदूरों के वेतन में विसमता क्यों है. कोल इंडिया के ठेका मजदूरों को प्रतिदिन 803 रुपये मिलते हैं जबकि सेल के मजदूरों की प्रतिदिन की मजदूरी 487 रुपये है. इसका विरोध करते हुए सीटू के वरिष्ठ नेता सुजीत भट्टाचार्य ने रामनगर कोलियरी के समक्ष प्रदर्शन कर प्रबंधक को अपनी छह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा.

  • पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी : पुलिस आयुक्त

    जिस प्रकार से आज हमारा पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है, अगर उसे रोकने की पहल नहीं की गयी तो स्थिति बेहद भयावह हो जायेगी. इसे रोकने के लिये पौधरोपण पर ध्यान देने की जरूरत है और इस कार्य में हमारे विद्यार्थी काफी मददगार सिद्ध हो सकते हैं.

  • केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण की कोशिश के खिलाफ धरना

    केंद्र सरकार के 42 केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण के प्रयास और कथित तौर पर बीएसएनएल व एयर इंडिया को बंद करने की साजिश रचने के खिलाफ आसनसोल उत्तर विधा

  • मिनी बसों को नहीं मिल रहे पर्याप्त यात्री

    आसनसोल टिराट रूट पर ऑटो एवं टोटो की बढ़ती संख्या से उस रूट पर पर्याप्त संख्या में यात्री न मिलने से आक्रोशित मिनी बस चालकों ने बुधवार को तीसरे दिन भी आसनसोल टिराट रूट पर मिनी बसों का परिचालन बंद रखा. सोमवार से बस चालकों ने अनिश्चित काल तक बसों का परिवहन बंद कर दिया था.

  • सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ तृणमूल का प्रदर्शन

    केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा 42 सरकारी संस्थानों के निजीकरण के मुद्दे को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन के तहत बुधवार को आसनसोल दक्षिण विधानसभा तृणमूल कांग्रेस ने बस स्टैंड के समझ धरना प्रदर्शन किया. एडीडीए चेयरमैन सह आसनसोल दक्षिण विधानसभा विधायक तापस बनर्जी, पीबीपीटीटीए

  • सीएनजी गैस आपूर्ति की मांग को लेकर ऑटो चालकों का रोड जाम

    दुर्गापुर शहर के ऑटो चालकों काे सीएनजी गैस विगत 23 दिनों तक आपूर्ति न किये जाने पर बुधवार को शहर के ऑटो चालकों का सब्र का बांध टूट गया. ऑटो चालकों ने प्रशासन एवं राजनीतिक लोगों पर आरोप लगाते हुए अविलंब गैस आपूर्ति की मांग करते हुए सिटी सेंटर इलाके में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

  • ऑटो चालकों के समर्थन में तृणमूल नेताओं ने किया प्रदर्शन

    दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित डीएम कार्यालय के समक्ष बुधवार की शाम तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने ऑटो चालकों की मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और अविलंब सीएनजी गैस आपूर्ति समस्या को दूर करने की मांग की. मौके पर निगम के एमआइसी, बोरो चेयरमैन एवं कई पार्षद मौजूद थे.

  • प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग धड़ल्ले से

    प्रशासन ने प्लास्टिक कैरी बैग पर रोक लगा रखी है, लेकिन शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में इनका उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है. शहर के बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारों में सब्जी विक्रेता से लेकर बड़े दुकानदार कैरी बैग का उपयोग करते नजर आ जायेंगे. प्लास्टिक कैरी बैग का बेधड़क इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे पर्यावरण के साथ मानव व पशुओं को भी काफी खतरा है.

  • आसनसोल : नियुक्ति में धांधली को लेकर इंजीनियर का घेराव

    कल्याणेश्वरी पीएचई कार्यालय में ठेकेदार एवं एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के मिली भगत से बाहरी युवकों को नियुक्त करने के प्रतिवाद में स्थानीय युवकों ने सेनरेले रोड स्थित सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग निदेशालय आसनसोल यांत्रिक मंडल कार्यालय परिसर में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर का घेराव किया. कल्याणेश्वरी के स्थानीय युवकों ने इंजीनियर को मांग पत्र

  • पानागढ़ में जीपीटी कारखाने के चार श्रमिकों को तृणमूल नेता ने कट मनी लौटायी

    कांकसा ब्लॉक भाजपा मंडल द्वारा मंगलवार को पानागढ़ रेलपार जीपीटी इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड के चार श्रमिकों को तृणमूल नेता द्वारा श्रमिकों से ली गयी कट मनी की पहली किस्त 30 हजार रुपये लौटा दी. कांकसा ब्लॉक भाजपा अध्यक्ष राज कुमार सिंह ने बताया कि तृणमूल श्रमिक नेता हैप्पी वैध व जुगल किशोर ने कारखाने के श्र

  • कराटे शिक्षक को नौकरी से हटाये जाने के खिलाफ प्रदर्शन

    नारायणा स्कूल प्रबंधन द्वारा कराटे शिक्षक शहबाज हुसैन को नौकरी से हटाये जाने के खिलाफ सोमवार को कुछ शिक्षकों एवं गैर शिक्षक कर्मियों ने स्कूल परिसर में पेन डाउन कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों एवं प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई.

  • वकील हमलाकांड के दो आरोपी रिमांड से वापस

    आसनसोल महिला थाना गेट के समीप आसनसोल जिला कोर्ट के वकील मुनीर बेग तथा उनके जूनियर सहयोगियों के साथ मारपीट करने, उनके जूनियर वकीलों के पैसे व कलाई घड़ी चोरी करने के आरोप में श्री बेग की शिकायत पर आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने दो आरोपी अभिजीत नोनिया तथा

  • सीएनजी आपूर्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन

    बीते एक माह से शहर के ऑटो रिक्शा चालकों को अधिक मात्रा में सीएनजी गैस नहीं मिलने की वजह से सोमवार को सिटी सेंटर स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया.

  • आसनसोल : शिशु वार्ड में बेडों की संख्या बढ़ाने के निर्देश

    आसनसोल : रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन सह श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने रविवार को आसनसोल जिला अस्पताल के डीएनबी सभागार में समीक्षा बैठक की, जिसमें नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, बोरो चेयरमैन दयामय राय, पार्षद शिवदास चटर्जी, आसनसोल अस्पताल के अधीक्षक डॉ निखिल चंद दास, सहायक अधीक्षक डॉ कोंकण राय, डॉ अटल साहा, डॉ भाष्कर हाजरा, डॉ संजीव चटर्जी, पीडब्लूडी के अभियंता संजय भगत, नर्सिंग अधीक्षक सुरभि मुखर्जी, गायत्री मुखर्जी, बबली मंडल, उषा राय, नमिता कविराज आदि उपस्थित थे. बैठक में आसनसोल जिला अस्पताल के सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में गैस पाइप लाईन, फायर सेफ्टी, शवगृह निर्माण कार्य आदि की प्रगति के बारे में चर्चा की गयी.

  • आसनसोल : प्रिंसिपल पर शिक्षकों को प्रताड़ित करने का आरोप

    आसनसोल : तृणमूल नेता चंकी सिंह के नेतृत्व में नारायणा स्कूल के शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मियों ने रविवार को राज्य के श्रम व विधि मंत्री मलय घटक से अपकार गार्डेन स्थित उनके आवास में मुलाकात कर स्कूल की प्रिंसिपल माहिम फातिम पर शिक्षकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए शिक्षकों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत पत्र सौंपा.

  • ट्रांसपोर्टिंग ठप कर रोड की मरम्मत के लिए विरोध प्रदर्शन

    अंडाल : केंदा एरिया अंतर्गत शीतलपुर डायमंड मोड़ के समक्ष इसीएल सोनपुर बजारी प्रोजेक्ट की ट्रांसपोर्टिंग बंद करके डायमंड मोड़ के स्थानीय निवासियों ने रोड की मरम्मत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. रोड की मरम्मत करने की मांग की समर्थन में लगभग 1 घंटे तक ट्रांसपोर्टिंग को ठप करने के बाद प्रबंधन के अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द रोड की मरम्मत करने का आश्वासन देने के बाद ट्रांसपोर्टिंग चालू की गयी.

  • कट मनी को लेकर भिड़े टीएमसी के दो गुट, दो कार्यकर्ता घायल

    जामुड़िया : आसनसोल के जामुड़िया थाना अंतर्गत सिद्धपुर इलाके में कट मनी को लेकर फिर बवाल हुआ. यहां टीएमसी के कुछ नेताओं पर इंदिरा आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए पैसे लेने का आरोप लगा है.

  • परिसर में लहराया सौ फुट का राष्ट्रीय ध्वज

    आसनसोल : श्रावणी मेला से पहले खासकर तीर्थ यात्रियों के लिए और सामान्यतः आम यात्रियों के लिए शनिवार की देर शाम जसीडीह स्टेशन पर एक कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा आसनसोल की उपस्थिति में सांसद निशिकांत दुबे ने यात्री सुविधाओं का लोकार्पण किया. श्री दुबे ने जसीडीह स्टेशन सर्कुलेटिंग क्षेत्र में कल एक गगन चुंबी राष्ट्रीय झंडे को लहराया.

  • बोले भाजपा नेता दिलीप घोष- गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी

    नागराकाटा : गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी, बल्कि दार्जिलिंग के गोरखाओं का विकास ही हमारा मुख्य लक्ष्य है. यह कहना है भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष का. रविवार को जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित कार्यकर्ता सभा में इस विषय पर उन्होंने यह भी कहा कि गोरखालैंड की मांग पहाड़वासियों के लिए भावनात्मक मुद्दा है.

  • दुर्गापुर और पुरुलिया बैंक डकैती का पर्दाफाश

    रफीगंज पुलिस ने अंतरराज्यीय बैंक डकैत गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर झारखंड पुलिस को सौंप दिया. यह अपराधी बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल के कई बैंकों में डकैती कर पुलिस की नजरों में धूल झोंक रहे थे और विगत कई दिनों से रफीगंज में बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से रेकी कर रहे थे.

  • एएसपी के निजीकरण के खिलाफ होगा आंदोलन

    एएसपी निजीकरण के खिलाफ बेनाचिटी इलाके में शनिवार को तृणमूल श्रमिक यूनियन ने जुलूस निकाला. जुलूस भिरंगी मोड़ से शुरू होकर नाचन रोड, बेनाचिती होते हुए पांचमाथा मोड़ तक पहुंचा. वहां सभा की गई. यूनियन की प्रांतीय अध्यक्ष दोला सेन ने संबोधित किया. सुश्री सेन ने कहा कि केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ तृणमूल लगातार आंदोलन कर रही है.

  • निंघा पेट्रोल पंप में तोड़फोड़, कर्मियों की पिटाई

    निंघा पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने के दौरान हुए मामूली विवाद के बाद उपद्रवी तत्वों पंप परिसर में भारी तोड़फोड़ और पेट्रोल पंप कर्मचारियों की पिटाई की. स्थानीय लोगों की मध्यस्थता के बाद कर्मियों को बचाया जा सका. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • नमिता रुईदास हत्याकांड में पुनर्निर्माण नहीं

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत काशीराम बस्ती में पुलिस मुखबिर नमिता रुईदास हत्याकांड का पुनर्निर्माण स्थानीय लोगों के आक्रोश के कारण नहीं हो सका. पुलिस जांच अधिकारी शनिवार को मुख्य आरोपी वापी पासवान को लेकर बस्ती में लेकर जानेवाले थे.

  • उखड़ा आदर्श हिंदी हाई स्कूल को मिला नया अध्यक्ष

    खांद्रा ग्राम पंचायत अंतर्गत उखड़ा स्टेशन रोड पर स्थित उखड़ा आदर्श हिंदी हाई स्कूल प्रबंधन कमेटी के नये अध्यक्ष का दायित्व सुलतान सलाउद्दीन खान ने शनिवार को संभाला. प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार सिंह ने उनका स्वागत किया. तृणमूल के प्रखंड अध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, खांद्रा ग्राम पंचायत के प्रधान एवं स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्य श्यामल अधिकारी

  • हत्या की धमकी देकर तीन माह गैंगरेप

    रूपनारायणपुर. सालानपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत खुदिका गांव के कामारपाड़ा निवासी भवदेव माजी (61), जीवन दास (51), दीपक माजी उर्फ गुंडा (44) और मिलन माजी (40) को स्थानीय थाना पुलिस ने गांव की ही कक्षा छह की 12 वर्षीय छात्रा को डरा-धमकाकर लगातार तीन माह तक दुष्कर्म किये जाने के आरोप में शुक्रवार की रात को गिरफ्तार किया.

  • अतिकुशल की मजदूरी 877, अकुशल की 787

    कोयला खदान में कार्यरत ठेका मजदूरों को वीडीए के साथ मजदूरी का भुगतान किया जायेगा. वीडीए जोड़े जाने के बाद अतिकुशल कामगार की मजदूरी 877 रुपये तथा अकुशल मजदूर की मजदूरी 787 रुपये हो जायेगी. इसका लाभ सिर्फ खनन कार्य में जुटे मजदूरों को मिलेगा. पर अधिकांश मजदूरों को निर्धारित दर के मुताबिक राशि नहीं दी जा रही है.

  • तीन तालाबों का उद्घाटन किया डीआरएम ने

    आसनसोल मंडल ने पर्यावरण की रक्षा के प्रति प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए कॉलोनियों, पार्कों, स्टेशन परिसरों में वॉटर बॉडी, तालाबों तथा अपने कई कार्यालयों, अस्पतालों, इंस्टीच्यूटों, प्रशिक्षण संस्थानों में वर्षा के जल, रूफ वॉटर संरक्षण की व्यवस्था की है. मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने शुक्रवार को तीन बड़े तालाबों का उद्घाटन क्रमशः सीतारामपुर, कुमारधुबी तथा क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान (भूली) में किया.

  • लालू को जमानत मिलने पर बंटे लड्डू

    झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जमानत देने के निर्णय पर राजद के पश्चिम बंगाल प्रदेश महासचिव नंदबिहारी यादव ने खुशी जाहिर की तथा मिठाइयां बांटी.

  • दुर्गापुर के कई इलाकों में निकला उल्टा रथ

    दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को प्रभु जगन्नाथ का उल्टा रथ निकाला गया. इसे देखने एवं भगवान का सारथी बनने के लिए काफी भक्तों की भीड़ जमा हुई. चित्रालय मैदान के समीप रथ मेला से शुक्रवार को उल्टा रथ निकाला गया. जो विधान कालेज होते हुए राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित जगन्नाथ मंदिर तक पहुंचा.

  • व्यवसायियों से सहयोग मांगा पुलिस आयुक्त ने

    कुल्टी थाना पुलिस की पहल पर कुल्टी क्लब सभागार में सुरक्षा तथा संरक्षा पर विभिन्न व्यवसायिक संगठनों की बैठक हुई. पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्र दास, सहायक पुलिस आयुक्त (वेस्ट) शांतव्रत चंद्र, उपायुक्त (एसबी) कुमार गौतम, पुलिस उपायुक्त (ट्रॉफिक) सुश्री पुष्पा, कुल्टी थानेदार सोमनाथ भट्टाचार्य, नियामतपुर, बराकर, सांकतोड़िया, चौरंगी फांड़ी के प्रभारी, बरकार चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष

  • मेमू की रजत जयंती पर नयी मेमू सेवा शुरू

    बर्दवान मेमू सेवा आरंभ होने की रजत जयंती पर गुरूवार को आसनसोल स्‍टेशन से नई मेमू का शुभारंभ हुआ. पैसेंजर रेक में प्रि‍मि‍यम सुवि‍धाएं उपलब्‍ध है.

  • हर जिले में घोषित होंगी तीन पंचायत मॉडल

    नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने हर जिले में तीन ग्राम पंचायतों में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट रुल अपनाने का आदेश जारी किया है. वेस्ट मैनेजमेंट रुल 2016 और प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट रुल 2016 को लागू करने पर जोर है.

  • छात्र राजद नेता राहुल गिरफ्तार, रिमांड

    बराकर निवासी उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके कार चालक चिरकुंडा निवासी रवि कुमार अपहरण कांड में सीआईडी टीम ने पटना एसटीएफ की मदद से पटना से छात्र राजद के नेता राहुल कुमार उर्फ केशव को गिरफ्तार किया. उसे गुरूवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष पेश किया गया.

  • डीएसपी अधिकारी की पत्नी संग छेड़छाड़ का आरोप

    दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में कार्यरत अधिकारी की पत्नी के साथ तृणमूल श्रमिक यूनियन के कर्मी पर छेड़छाड़ का आरोप लगा है. दुर्गापुर ऑफिसर्स एसोसिएशन ने शिकायत थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि डीएसपी अधिकारी इस्पात नगर के सी जोन इलाके में रहते हैं. बीते सोमवार को अधिकारी की पत्नी घर में अकेली थी.

  • एलॉय स्टील प्लांट के निजीकरण के खिलाफ किया प्रदर्शन, धरना

    मेन गेट स्थित डीएसपी इस्पात भवन के समक्ष बुधवार को तृणमूल सम्बद्ध आईएनटीटीयूसी ने एलॉय स्टील प्लांट के निजीकरण की प्रक्रिया के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा धरना दिया. केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

  • अतिविश्वास ले डूबेगा मेयर को राजनीति में

    मेयर जितेंद्र तिवारी को आसनसोल नगर निगम इलाकों में नागरिक परिसेवाओं की वास्तविक स्थिति से अवगत कराने गये भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता एवं महिला कार्यकर्ताओं की निर्मम पिटाई की निंदा करते हुए आसनसोल के सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मेयर यह स्वयं तय कर बैठे हैँ कि आसनसोल में सब कुछ ठीक ठाक है. यह अतिविश्वास उन्हें डूबा ले जायेगा.

  • रानीगंज, जामुड़िया के छात्र सम्मानित होंगे आज

    "लगन के परिणाम को सम्मान का तिलक, सफल हुए आप समाज का बढ़ा गौरव" नारे को लेकर एक करोड़ 41 लाख पाठकों के साथ देश का पांचवां सर्वाधिक प्रसारित राष्ट्रीय दैनिक हिंदी अखबा

  • लापता बेटी की बरामदगी के लिए परिजनों ने शुरू किया अनशन

    बीते 34 दिनों से बेटी घर से लापता है. पुलिस प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी उसका अता-पता नहीं चल पाया है. घटना मेखलीगंज ब्लॉक के 72 निज तरफ इलाके में हुई है. अनशनरत परिवार को आश्वासन देकर प्रशासन ने घर भेज दिया. मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है. उसे मंगलवार को अदालत में 14 दिनों के रिमांड पर भेज दिया है. मामले की छानबीन चल रही है.

  • आसनसोल को मिला मॉडल शहर का दर्जा

    राज्य सरकार द्वारा आसनसोल को मॉडल सिटी का दर्जा दिये जाने के बाद आसनसोल के नागरिकों को मॉडल सिटी स्तर की परिसेवाएं मुहैया कराने एवं उसके अनुरूप नागरिक परिसेवाओं के विस्तार के मुद्दे पर नगर निगम मुख्यालय में मेयर जितेंद्र तिवारी एवं निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी की अध्यक्षता में निगम अधिकारियों एवं मेयर परिषद सदस्यों की बैठक हुई.

  • विधायक विश्वनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें

    दुर्गापुर पश्चिम के विधायक विश्वनाथ पाडियाल को लेकर इन दिनों अटकलों का बाजार गर्म है. लोकसभा चुनाव से पहले शहर मे आयोजित रैली में राज्य की मुख्यमंत्री सह तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के साथ बड़ी आत्मीयता के साथ विश्वनाथ पारियाल को विशेष भूमिका में देखा गया था. चुनाव में भी विश्वनाथ की अग्रणी भूमिका देखी गयी थी,

  • बांकुड़ा जिला पुलिस ने निकाली ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ पर जागरूकता रैली

    बांकुड़ा जिला पुलिस के तत्वावधान में ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ को लेकर जागरूकता रैली निकाली गयी. बांकुड़ा बंग विद्यालय प्रांगण से रैली निकाली गयी. इसे बांकुड़ा के जिलाधिकारी डॉ उमाशंकर एस. एवं बांकुड़ा एसपी कोटेस्वर राव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो बड़ाबाजार, रानीगंज मोड़,पोद्दार पाड़ा होते हुए माचानतला में संपन्न हुई.

  • रूपनारायणपुर : आज से नदी घाटों पर बालू खनन का कार्य बंद होगा

    रूपनारायणपुर : जिलाधिकारी शशांक सेठी ने आठ जुलाई से अगले आदेश तक जिले के नदी घाटों से बालू खनन के कार्य को बंद करने का आदेश जारी किया. श्री सेठी ने इस संबंध में जारी आदेश की प्रति पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त जिलाधिकारी (एलआर), दुर्गापुर और आसनसोल सदर के महकमा शासक, जिला के मुख्य खनन अधिकरी, दोनों महकमा के एसडीएल एंड एलआरओ, सभी आठ प्रखंड के बीडीओ, बीएल एंड एलआरओ को भेज दिया. श्री सेठी ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ाई से इस आदेश का पालन करने की हिदायत दी.

  • दुर्गापुर : दुर्गापुर में सीएनजी गैस आपूर्ति शुरू होने से ऑटो चालकों को राहत

    दुर्गापुर : पिछले 10 दिनों से दुर्गापुर में सीएनजी गैस आपूर्ति ठप हो जाने से शहर के ऑटो परिवहन व्यवस्था पूरी तरह बाधित हो गयी थी. शनिवार देर संध्या प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शहर में सीएनजी आपूर्ति पुनः शुरू की गयी है. सीएनजी गैस आपूर्ति प्रक्रिया शुरू होने से ऑटो चालकों ने राहत की सांस ली. वहीं मध्यस्थता करने वाले अधिकारियों का स्वागत किया है.

  • दुर्गापुर : तृणमूल युवा कांग्रेस का सम्मेलन

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थिति सृजनी सभागार में रविवार को तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में शहर के विभिन्न वार्डों से सैकड़ों युवा समर्थकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. सम्मेलन के दौरान पार्टी को मजबूती प्रदान करने के साथ पार्टी के आदर्श पर चलने पर सहमति जतायी गयी.

  • अंडाल : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों से धक्का-मुक्की, गालीगलौज

    अंडाल : अंडाल प्रखंड के खाद्रा ग्राम पंचायत अंतर्गत खाद्रा उखड़ा अंडाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार रात बच्ची के इलाज को लेकर लोगों ने चिकित्सक के साथ गाली गलौज व मारपीट की.

  • मालदा : जेएमबी आतंकियों के लिए जा रहा हथियारों का जखीरा जब्त

    मालदा : मुर्शिदाबाद और मालदा से लगे बांग्लादेश के सीमावर्ती इलाके से बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बड़ी संख्या में आग्नेयास्त्र बरामद किये हैं. इस दौरान बीजीबी की गोली से एक बांग्लादेशी तस्कर भी जख्मी हुआ है, जिसे गंगा के कछार इलाके में कहीं छिपा बताया गया है.

  • बजट से इस्पात उद्योग में आयेगी तेजी

    सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने संसद में पेश हुए बज़ट को इस्पात उद्योग के साथ-साथ सहायक उद्योगों की उम्मीदों और संभावनाओं का आईना बताया. उन्होंने कहा कि सेल सरकार के रिफ़ार्म, परफ़ार्म और ट्रांसफॉर्म के रोडमैप को तैयार करने और नया भारत रचने के लक्ष्य में अपनी हर तरह की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

  • भाजयुमो, बाबुल के खिलाफ थाने में शिकायत

    बीते शुक्रवार को नगर निगम मुख्यालय परिसर में नगर निगम प्रशासन द्वारा जनहित में आयोजित रक्तदान शिविर को भाजयुमो जिला कार्यकर्ताओं द्वारा बाधित करने और अशांति फैलाने की तीव्र निंदा करते हुए जिला तृणमूल अध्यक्ष, विधायक सह मेयर जितेंद्र तिवारी ने आसनसोल साउथ थाना में शिकायत दर्ज कराई.

  • रानीगंज, जामुड़िया में विपद तारिणी देवी की पूजा

    परिवार की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए शनिवार को रानीगंज और जामुड़िया इलाकों में मां विपद तारिणी देवी की पूजा अर्चना की गई. विभिन्न काली मंदिर, कृष्ण मंदिर तथा अन्नपूर्णा मंदिर में महिलाओं ने पूजा की.

  • 12 को समाप्त होंगी स्नातक स्तर की परीक्षाएं, 31 तक निकलेगा रिजल्ट

    निर्धारित समय पर परीक्षा परिणामों को जारी करने और समय से परीक्षा प्रमाण पत्र निर्गत करने के उद्देश्य से काजी नजरूल यूzवर्सिटी (केएनयू) में परीक्षा कॉपियों की जांच के लिए डिजिटल मूल्यांकन पद्धति को बढ़ावा दिया जायेगा. स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर की सभी परीक्षा कॉपियां डिजिट मूल्यांकन के तहत जांची जायेंगी.

  • TMC नेता और आसनसोल के मेयर ने भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को कहा ‘बंदर’, तृणमूल-भाजपा समर्थकों में झड़प

    आसनसोल : पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा के सांसद बाबुल सुप्रियो को वहां के मेयर ने बंदर की संज्ञा दी है. दरअसल, शनिवार को तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच झड़प हो गयी. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसके बाद आसनसोल के मेयर और तृणमूल कांग्रेस नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

  • भाजयुमो के प्रदर्शन में जीटी रोड बना रणक्षेत्र

    आसनसोल नगर निगम इलाके में विकास के राजनीतिकरण और सरकारी योजनाओं में कट मनी सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का नगर निगम मुख्यालय घेराव शुक्रवार को पुलिस के साथ संघर्ष में बदल गया. 200 मीटर तक जीटी रोड रणक्षेत्र में बदल गया.

  • नगर निगम कर्मियों ने लगाया रक्तदान शिविर

    जिला अस्पताल ब्लड बैंक में रक्त की कमी को दूर करने और आपात स्थितियों व दुर्घटना पीडितों की जान बचाने के उद्देश्य से नगर निगम मुख्यालय में निगम प्रशासन ने शुक्रवार को रक्तदान शिविर आयोजित किया. कुल 35 यूनिट रक्तदान हुआ. उद्घाटन मेयर जितेंद्र तिवारी ने स्वयं रक्तदान कर किया. निगम मुख्यालय में रक्तदाताओं के लिए छह बिस्तरों एवं पर्याप्त हाई स्पीड पंखों की व्यवस्था थी.

  • नितुरिया में पुरूलिया-बराकर सड़क किया जाम

    नितुरिया थाना अंतर्गत सालतोड़ मदरसा के 11 वर्षीय मदरसा छात्र के जय श्री राम नहीं कहने पर हुई पिटाई का मामला राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप में बदल गया है. तृणमूल बीजेपी को जिम्मेदार मान रही है, वही बीजेपी मामले को झूठा बता रही है. 48 घंटे बीतने के बावजूद किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

  • कोल इंडिया के 20 हजार अधिकारियों को फिर मिली निराशा, नहीं मिलेगा महारत्न कंपनी का स्केल

    कोयला अधिकारियों को ओएनजीसी या दूसरे महारत्न कंपनियों की तरह वेतन देने पर कोयला मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर उसे डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजेज (डीपीई) को पत्र भेजा था. डीपीई की स्वीकृति के बाद कोयला अधिकारियों को बढ़े वेतन का लाभ मिलने की उम्मीद थी.

  • राजमहल क्षेत्र में हुई ‘चाय पे चर्चा’

    इसीएल में कार्यरत महिला कर्मचारियों को सशक्त बनाने के लिए राजमहल एरिया में ‘चाय पे चर्चा’ आयोजित हुई. कार्मिक निदेशक विनय रंजन, राजमहल एरिया के महाप्रबंधक डीके नायक, महाप्रबंधक (पीएंडआईआर) डॉ हरेंद्र किशोर, महाप्रबंधक (प्रशासन) पीके पात्र, कार्मिक निदेशक के तकनीकी सचिव राजेश त्रिवेदी, गौतम बनर्जी आदि उपस्थित थे. दो सौ महिलाओं ने भाग लिया.

  • आस्था की डोर खींची श्रद्धालुओं ने

    जय जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा के जयकारे से गुरूवार को शिल्पांचल गूंजायमान रहा. दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में गाजे-बाजे के साथ रथ यात्राएं निकाली गई. महाप्रभु जगन्नाथ भाई व बहन के साथ क्षेत्र का भ्रमण कर श्रद्धालुओं को दर्शन देते हुए मौसीबाड़ी पहुंचे. सात दिनों के प्रवास के बाद वापस लौटेंगे.

  • लगेंगे 3000 सीसीटीवी कैमरे, 1000 होंगे लाइव

    अपराध नियंत्रण और ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के उद्देश्य से कमिश्नरेट क्षेत्र में तीन हजार सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. इसके लिए सरकारी और पुलिस पब्लिक पार्टनरशिप का उपयोग होगा. इनमें से एक हजार कैमरे लाइव फीड देंगे. इस समय कमिश्नरेट क्षेत्र में सिर्फ 250 कैमरे ही विभिन्न स्थलों पर लगे है.

  • अयोध्या पहाड़ डैम में डूबने से एमबीए छात्र की मौत

    पुरुलिया जिले के बाघमुंडी थाना अंतर्गत अयोध्या पहाड़ के डैम में स्नान करने के दौरान जमशेदपुर (झारखंड) के सीदागोड़ा थाना अंतर्गत बारीडीह निवासी प्रतीक कुमार (24) की मौत हो गई.

  • 10 लाख की रंगदारी मांगने में भाजपाकर्मी गये जेल

    बीरभूम जिले के ईलमबाजार थाना अंतर्गत संतोषपुर ग्राम स्थित बालू घाट से स्टॉक में रखे बालू की लोडिंग के लिए घाट मालिक से दस लाख रूपये की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने भाजपा के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. इनमें रंजीत वैराग्य, निखिल वैराग्य, शंभू विश्वास, जीवन घोष तथा अश्विनी घोष शामिल हैं.

  • पांच सौ अधिकारी लौटे अपने पुराने पदों पर

    नन एक्जीक्यूटिव से एक्जीक्यूटिव बने सब-आर्डिनेट इंजीनियर ई-वन बने कई अधिकारी अपने पुराने पद पर लौट गये. उनकी मांग पर कोल प्रबंधन ने सहमति जताते हुए सर्कुलर जारी कर दिया.

  • आसनसोल होकर जायेगी न्यू ति‍सुकि‍या–बेंगलुरू एक्सप्रेस

    दक्षि‍ण पूर्व रेलवे के हावड़ा-खड़गपुर सेक्‍शन में उलबेड़ि‍या स्‍थि‍त समपार फाटक संख्या 28 को प्रति‍स्‍थापि‍त करते हुए रोड ओवर ब्रि‍ज के गर्डरों की शुरुआत हेतु छह जुलाई को 22.30 बजे से सात जुलाई के 08.30 बजे तक ट्राफि‍क एवं पॉवर ब्‍लॉक होगा. इसके कारण ट्रेन परिचालन में बदलाव होगा.

  • नया कोल माइंस रेगुलेशन एक्ट अगले माह

    ईसीएल सहित कोल इंडिया की सहायक कंपनियों में लागू छह दशक पुराने कोल माइंस रेगुलेशन एक्ट 1957 में बदलाव की तैयारी है.

  • आसनसोल : रिसर्च के लिए यूजीसी से मिलेगी राशि

    आसनसोल : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) को 12बी स्टेट्स की स्वीकृति दे दी. नई दिल्ली स्थित आयोग सचिवालय से यूनिवर्सिटी को एक जुलाई को पत्र भेजा गया. इस स्वीकृति के बाद यूनिवर्सिटी ढांचागत विस्तार, शैक्षणिक उन्नयन एवं शोध कार्यों के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक अनुदान मिल सकेगा.

  • रथयात्रा कमेटियों को 25-25 हजार के चेक

    आसनसोल : शिल्पांचल में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा को लेकर नगर निगम मुख्यालय में मेयर जितेंद्र तिवारी ने रथ यात्रा संदेशों एवं भगवान जगन्नाथ के चित्रों से सुसज्जित टेबलो वाहन का उद्घाटन किया. उन्होंने शिल्पांचल के 22 रथ यात्रा आयोजकों को 25-25 हजार रूपयों का चेक सौंपा.

  • बर्दवान : हर बुधवार अधिकारी करेंगे प्रखंडों का दौरा

    बर्दवान : बर्दवान पूर्व जिला प्रशासन ने ‘कटमनी’ की वापसी की मांग के समर्थन में पूरे जिले में बढ़ती राजनीतिक सरगर्मियों के बीच जिला प्रशासन ने शिकायत सेल खोलने के साथ ही कई मामले में त्वरित कारेवाई भी की है.

  • बुदबुद में तृणमूल कर्मियों व ग्रामीणों में झड़प

    पानागढ़ : बुदबुद थाना अंतर्गत देवशाला में ‘कटमनी’ को लेकर मंगलवार की देर संध्या तृणमूल समर्थकों तथा ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई.

  • तृणमूल नेता वापस करेंगे ‘कट मनी’ की राशि

    दुर्गापुर : दुर्गापुर –फरीदपुर ब्लॉक के बांसगोड़ा में बुधवार को ‘कटमनी’ की वापसी को लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. तृंका नेता महावीर सिंह की दुकान का घेराव किया गया. नेतृत्व कर रहे अमित सिंह, कार्तिक बाउरी आदि ने कहा कि श्री सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिलाने के नाम पर हर आवदेक से पांच-पांच हजार रुपये लिया था.

  • दुर्गापुर : डीएसपी की जमीन की हो रही अवैध बिक्री

    दुर्गापुर : सिटी सेंटर स्थित आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (एडीडीए) कार्यालय के समक्ष बुधवार को भाजपा कर्मियों ने धरना दिया तथा प्रदर्शन किया. पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मेयर दिलीप अगस्ती से मिला और मांगों का ज्ञापन सौंपा. इसके पहले जिला अध्यक्ष लखन घड़ुई के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया. जुलूस गांधी मोड़ से शुरू होकर सिटी सेंटर के विभिन्न इलाकों की परिक्रमा कर एडीडीए कार्यालय के समक्ष पहुंचा. वहां सभा की गई.

  • दुर्गापुर : इस्पात नगरी में रथयात्रा की तैयारियां पूरी

    दुर्गापुर : दुर्गापुर में रथयात्रा की तैयारी पूरी हो गई है. शुक्रवार को रथयात्रा निकाली जायेगी. सिटीसेंटर के चतुरंग मैदान में भी सातदिवसीय कार्यक्रम होगा. इस्कॉन अधिकारी वेणुधारी दास ने बताया कि इस्कॉन मंदिर से रथयात्रा शुरू होगी, जो टाउनशिप होकर चतुरंग मैदान पहुंचेगी. सात दिनों तक मेला चलेगा. जिसमें नृत्य, संगीत, ड्रामा जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.

  • बांकुड़ा : जिलाशासक ने की जलापूर्त्ति योजनाओं की समीक्षा

    जिले के 22 ब्लॉकों में से चार ब्लॉकों में पेयजल आपूर्ति योजना की समीक्षा जिलाशासक डॉ उमाशंकर एस ने बुधवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के संग बैठक में की. जन स्वास्थ्य अभियत्रण विभाग (पीएचइडी) के अधिकारी भी उपस्थित थे. जिलाशासक डॉ उमाशंकर ने बताया कि 18 ब्लॉकों में पेयजल सप्लाई योजना लागू हो गई है. शेष बचे चार ब्लॉकों में सर्वे का काम किया जा रहा है. 1.18 लाख घरों को पाइप लाइन से जोड़ा जायेगा.

  • बर्दवान : जिले की 10 ग्रामीण सड़कों पर नहीं चलेंगे भारी वाहन

    बर्दवान : लोक निर्माण विभाग के राज्य मुख्यालय ने बर्दवान पूर्व जिले की 10 ग्रामीण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर निषेधाज्ञा जारी कर दी है. इसकी सूचना क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को दे दी गई है.

  • स्कूली छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

    आद्रा : कक्षा तीन की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में पुरूलिया मुफ्फसिल थाना पुलिस ने पोखरिया गांव निवासी तथा आरोपी फारूक अंसारी (25) को गिरफ्तार किया. पीड़िता करे गार्जियनों ने कहा कि मंगलवार को स्कूल में शिक्षक न होने के कारण पीड़िता स्कूल परिसर में खेल रही थी.

  • 200 रोबो कॉप ड्रेस, 50 बॉडी कैम कैमरों की खरीदारी

    आसनसोल : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट इलाके में दंगा, उग्र प्रदर्शन तथा कानून व्यवस्था के उल्लंघन से मिलनेवाली चुनौती से निपटने तथा पुलिस कर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए दो सौ सेट रोबो कॉप ड्रेस की खरीदारी की गई. कोलकाता और हावड़ा कमिश्नरेट में यह सुविधा पहले से ही है.

  • अवधेश पाठक बने पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय)

    आसनसोल : 15 माह बाद पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) के पद पर स्थायी नियुक्ति अवधेश पाठक की हुई. वे एसएपी आठवीं बटालियन में कमांडिंग अधिकारी थे. मंगलवार को श्री पाठक का तबादला पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) के पद पर हुआ. वे इससे पहले भी कमिश्नरेट में इस पद पर तैनात रह चुके हैं.

  • अंडाल : अंडाल थाना पर यूथ तृणमूल का प्रदर्शन

    अंडाल : अंडाल थाना इलाके में अवैध शराब, गांजा बिक्री तथा जुआ अड्डा बंद करने एवं अवैध हथियारों की बरामदगी की मांग के समर्थन में बुधवार को यूथ तृणमूल ने अंडाल थाना पर प्रदर्शन किया तथा मांगों का ज्ञापन सौंपा. तृणमूल के जिला महासचिव सह पूर्व जिला परिषद कर्माध्यक्ष रूपेश यादव, यूथ तृणमूल के अंडाल प्रखंड अध्यक्ष पार्थ देवासी, कार्यकारी अध्यक्ष शंकर कर्ष, सचिव हसन आलम, जिला सांगठनिक सचिव सौभिक रॉय आदि ने नेतृत्व किया.

  • जीइइसीएल में रिफिलिंग नहीं होने से ग्राहकों को परेशानी

    कन्यापुर स्थित जीइइसीएल के रिफिलिंग प्लांट से लोडिंग वाहनों में गैस की लोडिंग नहीं किये जाने से शिल्पांचल के सीएनजी पंपों में गैस को लेकर हाहाकार की स्थिति देखी गयी.

  • हादसे में घायल एक और श्रमिक की हुई मौत, भाजपा ने किया प्रदर्शन

    नितुरिया के गढ़पंचकोट पहाड़ की गोद में स्थापित शाकम्बरी इस्पात एंड पावर लिमिटेड नामक स्पंज आयरन कारखाना के श्रमिक की मौत के बाद सोमवार की रात मृत श्रमिक के आश्रित को मुआवजे देने की मांग को लेकर भाजपा और उसके श्रम संगठन के लोगों ने कारखाना गेट के बाहर प्रदर्शन किया.

  • सरेराह युवती मोबाइल छीन कर चंपत

    अन्नबी बुटी कार्नर की संचालिका सह जनता दल यूनाइटेड की प्रदेश महासचिव सह जनता मजदूर संघ के सचिव सुभाष सिंह की पुत्री जुली सिंह को बराकर स्टेशन रोड के निकट पुराने बालिका विद्यालय के समीप अज्ञात अपराधियों ने उनके हाथों से मोबाइल छीन कर चम्पत हो गए .

  • नदी को प्रदूषण से बचाने के लिए किया सड़क जाम

    महिलाओं, बच्चों के साथ हाथ में बैनर-पोस्टर लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण प्रदूषित लाख का पानी गिराये जाने को लेकर जताया विरोध सात घंटे जाम से दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी कतार पुरुलिया : मंगलवार को बलरामपुर थाना अंतर्गत अमरुहांशा नदी के पुल पर ही पुरुलिया-जमशेदपुर 32 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थानीय लोगों ने नदी को प्रदूषण से बचाने की मांग को लेकर सात घंटे तक सड़क जाम कर दिया और विरोध-प्रदर्शन किया.

  • कई ट्रेनों की समय सारिणी में परिवर्तन

    दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल में एक जुलाई से नया टाइम टेबल लागू हो चुका है. नई समय सारिणी के अनुसार आद्रा मंडल में ट्रेन संख्या 18603/18604 (रांची-भागलपुर-रांची) त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस, 18627/18628 (रांची-हावड़ा-रांची) त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस वाया बोकारो-चंद्रपुरा- भोजूडीह-आद्रा, 18639/18640 (आरा-रांची-आरा) साप्ताहिक एक्सप्रेस, 17005/17006 (हैदराबाद-रक्सौल-हैदराबाद) साप्ताहिक एक्सप्रेस एवं 17007/17008 (सिकंदराबाद-दरभं

  • वर्षा जल संरक्षण व मछली पालन से रोका जायेगा अतिक्रमण

    आसनसोल मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा के नेतृत्व में पर्यावरण समस्या तथा रेलवे की संपत्ति को अतिक्रमण से बचाने के लिए योजना बनायी है. योजना के तहत रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ तालाबों का निर्माण कर जल संग्रह किया जाएगा. इसी में मत्स्य पालन प्रारंभ कर रेलवे सम्पत्ति के दोनो तरफ के अतिक्रमण पर रोक लगाई जाएगी. इसे रेलवे ट्रैक से लगभग 20 फिट की दूरी पर निर्मित किया जाएगा.

  • बिधान चंद्र के अधूरे सपनों को पूरा कर रही हैं सीएम

    दुर्गापुर सपनों की नगरी के निर्माण में डॉ बिधान चंद्र राय की योगदान को शहरवासी कभी नहीं भूल सकते हैं. दुर्गापुर स्टील प्लांट की स्थापना में डॉ बिधान चंद्र राय का अहम भूमिका थी। राज्य में औद्योगिक विकास के लिए उन्होंने बेहतर कार्य किया. पूर्व सीएम बिधानचंद्र राय के अधुरे सपनों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काम कर रही है.

  • पाडुई थाना प्रभारी पर भेदभाव का आरोप, भाजपा ने घेरा थाना

    बीरभूम जिले के पाडुई थाना प्रभारी देवब्रत सिंह पर भेदभाव करने तथा कटमनी को लेकर स्थानीय भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं ने सोमवार को थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया. थाना परिसर में धरना प्रदर्शन से तनाव की स्थिति बन गई. ग्रामीणों व स्थानीय भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं का आरोप है कि थाना प्रभारी जबरन भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों व नेताओं को झूठे मामले में फंसाकर उन पर झूठा केस दर्ज कर रहे हैं.

  • डीएसपी कारखाने में बॉयोमेट्रिक उपस्थिति के विरोध में सीटू का प्रदर्शन

    दुर्गापुर इस्पात कारखाने में बॉयोमेट्रिक उपस्थिति को लेकर श्रमिकों में रोष है. वे पुरानी पद्धति से ही उपस्थिति दर्ज करना चाहते हैं. प्रबंधन और श्रमिकों के बीच इसे लेकर ठनी हुई है. सोमवार को इसके विरोध मे सीटू की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया. सीटू समर्थको ने प्रशासनिक भवन, नगर प्रशासनिक भवन, अस्पताल सहित कई जगहों पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

  • छात्रों ने प्लास्टिक के बोतलों से बनाया वर्टिकल गार्डेन

    पर्यावरण जागरूकता एवं प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के संदेश को लेकर आसनसोल बाजार स्थित पूर्व रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल में स्टूडेंटस ने प्लास्टिक के बोतलों से वर्टिकल गार्डेन बनाया है. 16500 रूपयों की लागत से बनाये गये वर्टिकल बगीचे की शिक्षकों, अभिभावकों और रेल अधिकारियों ने काफी सराहना की.

  • विस्फोट से क्लब घर क्षतिग्रस्त, दहशत में लोग, जांच में जुटी पुलिस

    पानागढ़ : बीरभूम जिले के मल्लारपुर में रविवार तड़के दो बजे के करीब स्थानीय मेघदूत क्लब में हुए जबरदस्त विस्फोट से समूचा इलाका थर्रा गया. विस्फोट की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि क्लब की छत तथा पीछे की दीवार पूरी तरह से धराशायी हो गयी है.

  • जिलाशासक ने दो राशन दुकान और दो नर्सिंग होम का किया औचक निरीक्षण

    आसनसोल : जिलाशासक शशांक सेठी ने दुर्गापुर बेनाचीती इलाके में दो राशन दुकान और श्रीराम नर्सिंग होम तथा स्टेशन बाजार में स्थित ड्रीमलैंड नर्सिंग होम का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सरकारी नियमों से जुड़ी दस्तावेजों की जांच की गई. जिसमें काफी विसंगतियां पायी गयी.

  • कमिश्नरेट में छह अवर निरीक्षक और चार निरीक्षकों का तबादला

    आसनसोल : जामुड़िया थाना प्रभारी पार्थ घोष को मिला अंडाल थाना का प्रभार, अंडाल थाना के प्रभारी राजशेखर मुखर्जी का तबादला वारिया फांडी का प्रभारी के रूप में हुआ. कमिश्नरेट में कुल पांच थाना प्रभारी, दो फाडी प्रभारी सहित तीन पुलिस निरीक्षकों का तबादला आदेश जारी हुआ.

  • डेथ बेनिफिट के तहत 31 मृतकों के नामांकितों को मिला लाभ

    सांकतोड़िया : कोल माइन्स वर्कर्स डेथ बेनिफिट योजना का वार्षिक साधारण बैठक रविवार को सांकतोड़िया स्थित स्टाफ रिक्रिएशन क्लब में आयोजित किया गया. इसमें वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट पेश की गई. इस बैठक में 130 डेलिगेट्स शामिल हुए. संस्था के उपाध्यक्ष केदार चटर्जी, कार्यकारी अध्यक्ष शंकर बनर्जी, सचिव दिनेश हलवाई, कोषाध्यक्ष दीनबंधु बनर्जी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

  • सिद्धू कान्हू के स्मरण में सम्मान समारोह का आयोजन

    आसनसोल : हूल दिवस के अवसर पर रतन धोडा आटपाडा सिधु कान्हू जोहर गांवता एवं नगर निगम ने संयुक्त रूप से नगर निगम मुख्यालय में वीर शहीद संग्रामी सिधू कान्हू के स्मरण में सम्मान समारोह का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजली दी गयी. पारंपरिक परिधान एवं वेश भूषा में आसनसोल के विभिन्न स्थानों से आदिवासी पुरूष, महिलाएं एवं बच्चे ढोल नगाडे के साथ हूल दिवस में शामिल हुए.

  • भाजपा पंचायत समिति के सदस्य के घर पर आगजनी, माओ संबंधित पोस्टर मिले

    आद्रा : बलरामपुर थाना अंतर्गत तीलाई गांव के रहने वाली भाजपा के पंचायत समिति के सदस्य मालति राजवार के घर में आग लगा दिया. इसके बाद अपराधियों ने घर के आसपास माओवादियों की तरह सफेद कागज पर लाल स्याही से लिखा पोस्टर बिखेर दिया. इन पोस्टरों में लिखा था कि, हम सीपीआई माओवादी स्थिति को देखते हुए फिर से पुरुलिया में आ रहे हैं.

  • मेयर ने सिद्धू, कान्हू की मूर्ति का किया अनावरण

    जामुड़िया : जामुड़िया आदिवासी कमेटी की ओर से 165वां हूल दिवस रविवार को मनाया गया. जामुड़िया शिरीशडांगा फुटबाल मैदान से आदिवासी परंपरा के अनुसार नगाड़े, अपने अस्त्र, तीर-धनुष के साथ आदिवासी नृत्य करते हुए रैली निकाली गयी.

  • काकसा में हूल दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रदर्शनी का आयोजन

    पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के काकसा ब्लॉक के बनकाठी ग्राम पंचायत स्थित रघुनाथपुर फुटबॉल मैदान में रविवार को हूल दिवस के मद्देनजर आदिवासियों को लेकर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रदर्शनी आयोजित की गई.

  • क्रांतिवीर सिद्धू, कान्हू की मूर्ति का किया गया अनावरण

    रानीगंज : 165वें हूल दिवस के अवसर पर रविवार को रानीगंज के रानीसर मोड़ स्थित नव स्थापित सिद्धू, कान्हू की मूर्ति का अनावरण वरिष्ठ समाजसेवी सोनाराम हसदा ने किया. इस मौके पर स्थानीय वार्ड पार्षद नारायण बावरी, आदिवासी समुदाय के सुरजीत सिंह हासदा, संजय हेंब्रम, उदय नाथ मुर्मू, बबलू हसदा, जोहर लाल बास्की आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

  • हूल दिवस पर आदिवासी महिलाओं को बांटे गैस कनेक्शन, पौधरोपण

    दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के विभिन्न इलाकों में रविवार हूल दिवस के मौके पर विभिन्न आदिवासी संस्थाओं ने कई कार्यक्रमों का आयोजन किया. इस मौके पर लोक नृत्य, तीर धनुष प्रतियोगिता, खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शहर के 32 नंबर वार्ड अंतर्गत पलासडीहा आदिवासी खेल मैदान में दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • स्पात नगरी में गुरु नानक जागृति यात्रा का भव्य स्वागत

    दुर्गापुर : गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के पावन अवसर पर कनार्टक से निकली जागृति यात्रा शनिवार की शाम इस्पात नगरी दुर्गापुर पहुंची. यहां सिख समुदाय के लोगों ने इस यात्रा का शानदार स्वागत किया. स्वागत समारोह में शहर के गुरुद्वारा के प्रधान एवं सिख पंथ के लोग बड़ी संख्या में शामिल रहे.

  • पानागढ़ गुरुद्वारा में पहुंचे जागृति यात्रा का भव्य स्वागत

    पानागढ़ : पानागढ़ बाजार गुरु नानक गुरुद्वारा में शनिवार शाम जागृति यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. बुदबुद बाईपास से जागृति यात्रा को लेने के लिए भारी संख्या में सिख समुदाय के युवक दो पहिया वाहन से पहुंचे थे. विशाल जुलूस के साथ उक्त जागृति यात्रा के वाहन को गुरुद्वारा प्रांगण तक लाया गया.

  • गुरु नानक साहेब जी की जागृति यात्रा आसनसोल पहुंची

    रानीगंज : रविवार को गुरु नानक साहेब के 550 वर्ष जन्म उत्सव पर निकली शोभा यात्रा खड़गपुर होते हुए बर्दवान, पानागढ़, दुर्गापुर होते हुए रानीगंज में पंजाबी मोड़ पहुंची.

  • बस्ती कल्याण समिति के आंदोलन का नेताओं ने किया समर्थन

    दुर्गापुर शहर के इस्पात नगर स्थित रविंद्र भवन सभागार में शनिवार की देर संध्या दुर्गापुर शिल्पांचल संलग्न बस्ती कल्याण समिति की ओर से आलोचना सभा का आयोजन किया गया. इस्पात नगर के विभिन्न इलाकों से सैकड़ों की संख्या में बस्ती के में रहने वाले लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में विभिन्न राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधि एवं नेता उपस्थित हुए. कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के हाथों दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • कट मनी खाने वाले तृणमूल नेताओं को भाजपा में शामिल करने पर आक्रोश

    पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिले के गलसी दो नंबर ब्लॉक के विभिन्न इलाकों में कटमनी खाने वाले तृणमूल नेताओं को भाजपा में शामिल कराए जाने लेकर विरोध शुरू हो गया है.

  • पश्चिम बंगाल लॉ क्लर्क एसोसिएशन का प्रथम सम्मेलन आयोजित

    दुर्गापुर : शहर के सिटी सेंटर स्थित निजी होटल सभागार में रविवार पश्चिम बंगाल लॉ क्लर्क एसोसिएशन दुर्गापुर शाखा परिवहन की ओर से प्रथम सम्मेलन का आयोजन किया गया. दुर्गापुर परिवहन शाखा के प्रतिनिधियों ने सम्मेलन के दौरान लॉ क्लर्क एसोसिएशन में शामिल हुए. विकेल्स ओनर्स रिप्रेजेंटेटिव वेलफेयर सोसाईटी के अध्यक्ष तन्मय गोस्वामी ने बताया कि हम लोगों का संगठन बहुत दिनों से चल रहा है.

  • कट मनी को लेकर तृणमूल श्रमिक यूनियन समेत अन्य श्रमिक संगठन ने निकाला जुलूस

    पश्चिम बंगाल जिले के पानागढ़ रेल कॉलोनी अनुरागपुर स्थित जीपीटी इंफ्रा प्रोजेक्ट कंक्रीट रेल स्लीपर कारखाने के तृणमूल श्रमिक यूनियन समेत अन्य श्रमिक संगठनों के सैकड़ों श्रमिकों ने शनिवार सुबह टाटिया कारखाने के समक्ष से जुलूस निकालकर तृणमूल यूनियन नेताओं का घर का घेराव कर विरोध प्रदर्शन जताया.

  • बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में 273 अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की मांग

    एनआरएस कांड के बाद बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने को लेकर अतिरिक्त 273 सुरक्षा कर्मियों की मांग की है. इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने स्वास्थ भवन को पत्र भेजा है. अस्पताल परिसर के लिए 110, मेडिकल कॉलेज छात्रवास के लिए 63 और नार्सिंग कॉलेज के लिए 50 सुरक्षा कर्मियों की जरूरत बतायी गयी है.

  • जनदबाव ना होता तो पुलिस नहीं दर्ज करती एफआईआर

    गरीबी और अमीरी की रेखा पुनः एक बार समाज मे उस वक्त रानीगंज में नजर आई. जब रानीगंज के वार्ड नंबर 91 के लायक बांध में रहने वाली विधवा बबीता सिंह के बेटे की मृत्यु की एफआईआर अंततः मोहल्ले वासियों के लगातार पुलिस पर बढ़ते दबाव के कारण शनिवार को लेना पड़ा.

  • समय पूर्व सेवानिवृत्त करने पर कोल अफसरों में नाराजगी

    समय पूर्व सेवानिवृत्ति करने की तैयारी से कोल अफसरों में नाराजगी व्याप्त है. अफसरों का कहना है कि उच्च प्रबंधन स्वैच्छिक सेवानिवृति योजना लागू करें, ताकि रिटायरमेंट लेने वाले अफसर वीआर भरकर फायदा उठा सकें. इस संबंध में कोयला मंत्री को भी पत्र लिखकर जल्द ही स्कीम लागू करने की मांग की गई है.

  • पुलिस कमिश्नरेट के पीजी सेल की पहली महिला प्रभारी बनी सुप्रिया

    पुलिस कमिश्नरेट के पीजी सेल की पहली महिला प्रभारी सुप्रिया दे चटर्जी बनी. शुक्रवार को कमिश्नरेट में आसनसोल महिला थाना की प्रभारी, कन्यापुर फांडी और जहांगीर मोहल्ला फांडी प्रभारी, पीजी सेल के प्रभारी, जामुड़िया ट्रैफिक गार्ड के प्रभारी सहित कुल 27 अनआर्म्ड ब्रांच के पुलिस अवर

  • चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बने ओमप्रकाश

    आसनासेल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को मुर्गासोल स्थित चेंबर कार्यालय के चुनाव भवन में चेंबर सदस्यों ने बैलेट पेपर से मतदान किया. अध्यक्ष पद के दो उम्मीदवारों सुब्रत दत्त और ओम प्रकाश बगाडिया के बीच जबर्दस्त मुकाबला था. ओमप्रकाश बगाडिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुब्रत दत्त को 31 वोटों से हराकर विजयी हुए. अध्यक्ष पद के चुनाव में 506 में 281 चेंबर सदस्यों ने बैलेट पेपर से मतदान किया.

  • कट मनी को लेकर भाजपा तृणमूल में संघर्ष, तीन पुलिसकर्मी घायल

    बीरभूम जिले के साईथिया थाना अंतर्गत डेढ़पुर ग्राम में भाजपा तृणमूल के बीच कटमनी के मुद्दे को लेकर संघर्ष हुआ. घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ स्थानीय ग्रामीणों की झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस पर उत्तेजित ग्रामीणों ने पथराव किया तथा झाड़ू, डंडे और लाठी लेकर हमला किया.

  • डीपीएल टाउनशिप में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

    शुक्रवार की सुबह दुर्गापुर प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (डीपीएल) टाउनशिप में अवैध निर्माण सहित कुछ क्लब को तोड़ते हुए घर को डीपीएल प्रबंधन ने तोड़ दिया. पुलिस के साथ डीपीएल के अधिकारी इस अभियान में मौजूद थे. अभियान समाप्त कर लौटते समय डीपीएल बॉयज के सभी स्थानीय युवकों ने घेरकर विरोध प्रदर्शन करने लगे और जेसीबी के नीचे सो गये.

  • चार सूत्री मांगों को लेकर प्रबंधक का किया घेराव

    केंद्र एरिया अंतर्गत शंकरपुर छोरा ओसीपी प्रबंधक कार्यालय के सामने सीपीआई के युवा संगठन अखिल भारतीय युवा संघ ने चार सूत्री मांगों के समर्थन में प्रबंधक का घेराव किया. संगठन के एलसी सचिन अनिल पासवान एवं सांगठनिक सचिव हरीश चंद्र यादव ने बताया कि छोरा ओसीपी प्रबंधन जिस तरह से ब्लास्टिंग कर रहा है

  • बांकुड़ा नपा वाइस चैयरमैन से दिलीप अग्रवाल का इस्तीफा

    बांकुड़ा नगरपालिका चैयरमैन के नपा कार्य में कोई सहयोग ना करने एवं विकास कार्य को अंधकार में रखकर कार्य किये जाने के तहत बांकुड़ा नपा वाइस चैयरमैन दिलीप अग्रवाल ने इस्तीफा दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा मंत्री एवं बांकुड़ा जिले के ऑब्जर्वर शुभेंदु अधिकारी को भेज दिया है.

  • जलजमाव से परेशानी

    थोड़ी सी बरसात होने से ही डाबर मोड़ सामडी मुख्य मार्ग पर जगह जगह भारी जल जमाव से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आधा घंटा बारिश होने के बाद इस मार्ग पर पैदल यात्रियों के लिए चलना कठिन हो जाता है. कहीं कहीं तो जल का जमाव इतना अधिक होता है कि वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

  • केएनयू में अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

    सेंटर फॉर स्टडीज ऑफ साउथ एंड साउथ ईस्ट एशियन सोसाईटिज के काजी नजरूल यूनिवर्सिटी सभागार में दक्षिण और मध्य एशियाई देशों में आर्थिक और सुरक्षा के दृष्टिकोण से चीन का प्रभाव विषय पर अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया. सेंटर फॉर इनर एशियन स्टडिज स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज जवाहरलाल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डा. महेश रंजन देबता ने चीन के

  • फर्श पर उबल रहा है पानी, लोगों में दहशत

    जामुड़िया इलाक़े में अजीबोगरीब तरीके से घर का फर्श तीन-चार फीट के दायरे में बहुत गर्म हो रहा है. स्थिति यह है कि अगर पानी को एक कंटेनर में रख कर फर्श पर रखा जाता है, तो वह उबलने लग रहा है. यह देखकर मकान मालिक के साथ ही साथ आस-पड़ोस के लोग भी घबराए हुए हैं.

  • कट मनी का पैसा वापस करने को लेकर बाराबनी में भाजपा का प्रदर्शन

    प्रधानमंत्री आवास (पीएमवाई) योजनाके तहत आवास, स्वच्छ भारत मिशन (एसबीएम) के तहत शौचालय निर्माण के कार्य में लाभार्थियों से ली गयी कट मनी का पैसा वापस करने, बिना प्रतिद्वंदिता के जीत के आये ग्राम पंचायत सदस्यों को इस्तीफा देने सहित 14 सूत्री मांगों को लेकर भाजपा बाराबनी मंडल एक कमेटी ने गुरुवार को बाराबनी प्रखण्ड अंतर्गत बाराबनी ग्राम पंचायत का घेराव कर प्रदर्शन किया.

  • बिजली गिरने से लकड़ी के गोदाम में लगी भयावह आग

    गुरुवार तड़के पुरुलिया जिले के आद्रा थाना अंतर्गत झरियाड़ी इलाके में बारिश के समय बिजली गिरने से लकड़ी के गोदाम में भयावह आग लग गयी. इस संबंध में गोदाम के मालिक अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि मध्य रात्रि में बिजली गोदाम में रखी लक

  • हाईटेंशन तार से बालक झुलसा सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

    वार्ड संख्या 56 अंतर्गत हीरापुर रेल कॉलोनी इस्को यार्ड निवासी गंगा यादव का आठ वर्षीय पंकज यादव हाई टेनशन के टूटे तारों की चपेट में आकर झुलस गया. लोगो ने पंकज को इलाज के लिये आसनसोल जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां चिकित्सको ने उसकी गंभीर स्थिति की जानकारी दी.

  • शिक्षकों के आंदोलन में वाटर कैनन प्रयोग के विरोध में धिक्कार दिवस

    24 जून को कोलकाता रानी राशमणि एवेन्यू में वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर राज्य के शिक्षकों द्वारा की जा रही आंदोलन पर पुलिस बल और वाटर कैनन का प्रयोग करने के विरोध गुरुवार को यूनाइटेड प्रायमरी टीचर वेलफेयर असोसिएसन सालानपुर इकाई के बैनर तले चित्तरंजन सर्किल के शिक्षकों ने धिक्कार दिवस पालन किया.

  • खदानों में बढ़ते हादसों को लेकर हुई चर्चा

    कोल इंडिया सेफ्टी कमेटी की मीटिंग कोल इंडिया मुख्यालय कोलकाता में आयोजित हुई. इसमें प्रमुख तौर पर खदानों में बढ़ते हादसों को लेकर चर्चा करते हुए उस पर चिंता जताई गई. हादसों पर रोक लगाने को प्रबंधन ने जरुरी कदम उठाने के लिए अफसरों को निर्देश दिए. वहीं यूनियन नेताओं ने इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि प्रबंधन सेफ्टी के लिए आवंटित बजट की पू

  • बिस्कुट कारखाने में लगी आग को बुझाने में दूसरे दिन भी लगे रहे दमकल कर्मी

    निघा स्तिथ पतंजलि बिस्कुट बनाने वाली बिस्कुट कारखाना में मंगलवार प्रातः साढ़े दस बजे लगी आग को बुझाने पहुंचे दमकल कर्मी दूसरे दिन बुधवार को भी डटे रहे. कारखाना प्रबंधक अभय माझी ने बताया की आठ दमकल के इंजन लगातार आग बुझाने में लगे रहे. वहीं अभी भी पैकिंग वि

  • आरपीएफ इंस्पेक्टर की तत्परता से खोई छात्रा को उसके परिजनों तक पहुंचाया

    बुधवार की सुबह बराकर करीम डांगा इलाके की रहने वाली छात्रा शीतल कुमारी को आरपीएफ ने उसके पिता श्रवण साहू को सौंप दिया. शीतल कुमारी के पिता ने बताया कि मंगलवार को वह स्कूल जाने के बाद वापस घर नहीं आई. काफी खोजबीन की गई, परंतु उसका कहीं पता नहीं चला. मंगलवार की देर रात को रानी

  • शिक्षकों की कमी से नाराज छात्रों व अभिभावकों ने किया विरोध प्रदर्शन

    स्कूल में शिक्षकों की कमी को लेकर अभिभावकों व छात्रों ने प्रदर्शन किया. बाद में वहां मौजूद शिक्षकों के समझाए जाने पर लोग शांत हुए. उनके साथ भाजपा नेता भी शामिल रहे. नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार के पास कट मनी वसूलने के अलावा और कोई कार्य नहीं है. वहीं अभिभावकों का कहना है कि जिले के सबसे पुराने पुरुलिया

  • महिला के पेट से निकाला आठ किलो का ट्यूमर

    आसनसोल जिला अस्पताल के सीनियर गाइयनोलॉजिस्ट चिकित्सक तपन बनर्जी ने बुधवार को मुक्ता मंडल (40) नामक महिला के पेट का सफल ऑपरेशन कर आठ किलोग्राम का ट्यूमर निकाला.

  • इग्नू में इस वर्ष से लागू हुई सीबीसीएस पद्धति

    यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) की गाईड लाईन के आधार पर इंदिरा गांधी ओपेन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में इस वर्ष के चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) पद्धति लागू कर दी गयी.

  • बांकुड़ा में रथयात्रा को लेकर तैयारी शुरू

    चार जुलाई को रथयात्रा को लेकर बांकुड़ा के दो रथों की साफ सफाई का कार्य शुरू हो गई है. गौरतलब है की बांकुड़ा में रथयात्रा बड़ी धूमधाम के साथ मनाई जाती है. बांकुड़ा शहर में दो दो रथों की यात्रा देखने को मिलती है. दोनों ही रथों की यात्रा का इतिहास काफी पुराना है. छोटा रथ जो पौद्दार पाड़ा इलाके से निकलता है, इसका संचालन चौकबाजार श्यामसुन्दर रथ कमेटी करती है.

  • चुनाव रद्द कराने को लेकर सचिव ने दिया ज्ञापन

    आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद के लिए 28 जून को होने वाले चुनाव को रद्द कर नये सिरे से दो वर्ष के पूर्णकालिक अवधी के लिए चुनाव करने, चुनाव के संदर्भ में विशेष बैठक करने, चुनाव में जल्दबाजी के प्रतिवाद में चुनाव अधिकारी आरएन यादव को हटाने के मांग पर चेंबर सदस्यों ने सदस्यों के हस्ताक्षरित ज्ञापन चेंबर के सचिव को सौँपा.

  • रानीगंज में ट्रैफिक की भारी समस्या

    लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही पूरा रानीगंज शहर समस्या ग्रस्त हो गया है. आए दिन बिजली, पानी, रास्ता, जाम जैसी बुनियादी सुविधा की समस्या एवं निगम के कामकाज को लेकर यहां के लोग बेहद परेशान हैं. स्थिति यह है की यहां के लोग आखिर जाए तो जाए कहां, किसे अपनी फरियाद सुनाए.

  • बिस्कुट कारखाने में लगी भयानक आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

    आसनसोल के निंघा स्थित पतंजलि कंपनी के फ्रेंचाइजी पर बिस्कुट बनाने वाले बिस्कुट कारखाने में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे भयानक आग लग गयी. पतंजलि के बिस्कुट बनाने वाले इस कारखाने में उस वक्त करीब 150 कर्मचारी काम कर रहे थे, उसी समय कारखाना के गोदाम से अचानक धुंआ निकलते इसकी सूचना प्रबंधन को दी गई.

  • उड़ान योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक उत्कृष्ट पहल : बाबुल

    देश के पसंदीदा वाहक, स्पाइसजेट ने मंगलवार को उड़ान योजना के तहत दुर्गापुर-मुंबई मार्ग पर एक दैनिक यात्री विमान को हरी झंडी दिखाई. विमानन परंपरा के अनुरूप, यात्री विमान को काजी नजरुल इस्लाम हवाई अड्डा, दुर्गापुर में पहुंचने पर एक भव्य वाटर कैनन सलामी के साथ उसका स्वागत किया गया. एयरलाइ

  • चापाकल से निकली आग, मिथेन गैस की आशंका

    चापांकल से पानी के साथ आग निकलने की घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना नितुरिया थाना के सालतोड़ ग्राम पंचायत के हिजूली ग्राम की है. इसी ग्राम के लाल मोहन चटर्जी के घर के आंगन में स्थित चापाकल से आग की लपटें सोमवार को रात निकलने लगी. इससे जहा परिवार के लोगो मे दहशत है और ये लोगो मे कौतूहल का भी विषय बना हुआ है.

  • स्पाइसजेट ने दुर्गापुर-मुंबई दैनिक यात्री विमान की उड़ान को दिखायी हरी झंडी

    देश के पसंदीदा वाहक, स्पाइसजेट ने मंगलवार को उड़ान योजना के तहत दुर्गापुर-मुंबई मार्ग पर एक दैनिक यात्री विमान को हरी झंडी दिखाई. विमानन परंपरा के अनुरूप, यात्री विमान को काजी नजरुल इस्लाम हवाई अड्डा, दुर्गापुर में पहुंचने पर एक भव्य वाटर कैनन सलामी के साथ उसका स्वागत किया गया.

  • आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 28 को

    आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद के चुनाव के तैयारियों के मुद्दे पर मंगलवार को चेंबर के कार्यालय परिसर में चेंबर सदस्यों की अंतरिम बैठक आयोजित हुई. अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मंगलवार की संध्या छह बजे तक ही नामांकन वापस लेने का अंतिम समय था. परंतु अध्यक्ष पद के किसी भी उम्मिदवार के नामांकन वापस न लिये जाने से पूर्व निर्धारित सूचना के तहत 2

  • पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर जारी: भाटपाड़ा में मिले 60 जिंदा बम, दुर्गापुर सिटी में 18

    दुर्गापुर : पश्चिम बंगाल के भाटपारा में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भाटपारा में पुलिस की तलाशी में करीब 60 बम मिले थे और अब दुर्गापुर सिटी में 18 बम मिलने की खबर है. बम निरोधक दस्ते ने खुले स्थान पर विस्फोटकों को नष्ट कर दिया है.

  • राज्य में बढ़ती हिंसा के खिलाफ भाजपा ने खोला मोर्चा

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल की गुंडागर्दी, भाजपा कर्मियो के खिलाफ झुठे मुकदमे तथा राज्य में बढती हिंसा के खिलाफ राज्य के सभी पुलिस आयुक्त कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन का भाजपा ने आह्वान किया था. इसी के मद्देनजर सोमवार को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिशनरेट कार्यालय के सामने भाजपा जिला कमेटी

  • एरिया 12 के सामने पशुओं संग धरने पर बैठे लोग

    मां कल्याणेश्वरी एंड चापतोड़िया प्रोजेक्ट लैंड लूजर समिति के सदस्यों ने सोमवार को बीसीसीएल स्थित एरिया बारह के मुख्य गेट के समक्ष अपने मांगो के समर्थन में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे गए. इसके साथ ही कई गाय बछड़ों को भी धरना स्थल पर बांध दिया है. धरना पर बैठे लोगों ने बताया कि कंपनी ने उनके कृषि जमीन का अधिग्रहण कर लिया.

  • जर्जर गोदाम से बमों का जखीरा बरामद सॉकेट बम को किया गया डिस्पोज

    दुर्गापुर नगर निगम अंतर्गत शांतिनगर इलाके मे स्थित एक पुराने जर्जर गोदाम से बमो का जखीरा बरामद किया. गोदाम मालिक झ्ंटु मण्डल की दी गई सूचना के आधार पर दुर्गापुर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. इसके बाद बम निरोधक दस्ते को इसकी खबर दी.

  • केंद्रीय मंत्री बाबुल और मेयर में फिर छिड़ी जुबानी जंग

    आसनसोल के सांसद सह केंद्रिय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रिय के ट्विट कर वार्ड संख्या 75 में नगर निगम द्वारा जलापूर्ति रोके जाने के बयान को लेकर मेयर जितेंद्र तिवारी एवं राज्यमंत्री में जुबानी जंग छिड गयी है.

  • विभिन्न स्थानों पर भाजपा ने किया प्रदर्शन

    पात्रसायर थाना इलाके के काकड़डांगा में पुलिस फायरिंग के विरोध में सोमवार को जिला भाजपा ने बांकुड़ा एसपी कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया. धरने में प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी, जिला अध्यक्ष विवेकानंद पात्र, महासचिव सौगत पात्र, महासचिव सुदीप पाल, प्रदेश मीडिया कन्वेनर सप्तर्षि चौधरी से लेकर युवा एवं महिला मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

  • मांगों को लेकर माकपा ने बोरो अधिकारी को दिया ज्ञापन

    आसनसोल नगर निगम अंतर्गत रानीगंज बोरो दो के वार्ड नंबर 33 और 34 के निवासियों ने सियारसोल माकपा अंचल की ओर से रानीगंज बोरो अधिकारी को कई मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर माकपा नेता संजय प्रमाणिक, वार्ड नंबर 33 के पार्षद नारायण बावरी, वार्ड नंबर 34 के पार्षद सुचेता पाल, सपन मुखर्जी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

  • आइटी क्षेत्र में भारत में काफी संभावनाएं

    भारत जर्मनी का 24वां सबसे बड़ा व्यावसायिक साझेदार है. दोनों देशों के बीच व्यवसाय की काफी संभावनाएं हैं. पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्वी राज्यों के ऑर्गेनिक उत्पादों के लिए जर्मनी एक बड़ा बाजार है. इसके अलावा आइटी, लॉजिस्टिक में दोनों देशों के बीच काफी संभावनाएं हैं. ये बातें एमसीसीआई में आयोजित संगोष्ठी में कोलकाता में जर्मनी के राजदूत डॉ माइकल फिनर ने कही.

  • खाद्य पदार्थ विक्रेताओं और निर्माताओं को रजिस्ट्रेशन व लाइसेंस अनिवार्य

    उपभोक्ताओं को गुणवत्ता युक्त एवं सुरक्षित खाद्य पदार्थ की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सवास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पश्चिम बंग सरकार की ओर से खाद्य मेला लगाकर खाद्य पदार्थ विक्रेताओं एवं निर्माताओं को रजिस्ट्रेशन एवं लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा.

  • बहुरंगी भारत उतर आया शहर के सड़क पर

    आसनसोल : पर्यावरण जागरूकता, जल संरक्षण, पौधारोपण को बढ़ावा देने और ग्लोबल वार्मिंग के संदेश के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशालय (कोलकाता) ने बीबी कॉलेज परिसर में आयोजित राष्ट्रीय एकीकरण शिविर के तहत रविवार को कॉलेज परिसर से पदयात्रा निकाली.

  • चौरंगी से मैथन डैम तक बाइक रैली

    रूपनारायणपुर : सड़क सुरक्षा, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छ भारत और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से रोडमेल्टर्स बुलेट क्लब (जमशेदपुर) द्वारा चौरंगी के पास स्थित पैनोरामा रिसॉर्ट में आयोजित दोदिवसीय कार्यक्रम का समापन रविवार को हुआ. पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, उड़ीसा सहित पूर्वी भारत से 13 बुलेट क्लब के 150 सदस्यों ने भाग लिया.

  • प्रमोशन पाकर जीएम बने कई अधिकारियों की प्रोन्नति रद्द

    सांकतोड़िया : कोल इंडिया में कार्यरत मुख्य प्रबंधक से महाप्रबंधक पर प्रोन्नत होने वाले अधिकारियों की प्रोन्नति रद्द हो सकती है. इसकी सूचना मिलते ही प्रोन्नत अधिकारियों में मायूसी छा गई है. इसमें ईसीएल के अधिकारी भी शामिल हैं. प्रोन्नत अधिकारियों का कहना है कि काफी दिनों के बाद प्रोन्नति मिली थी तो ख़ुशी की आग जगी थी.

  • कट मनी को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का घेराव, जुलूस व प्रदर्शन

    पानागढ़ : बीरभूम जिले के बोलपुर थाना के मद्यछरा ग्राम में कट मनी यानी कमीशन को लेकर रविवार को पंचायत घेराव करने जाने के पूर्व भाजपा नेता प्रशांत मंडल के घर पर तृणमूल समर्थित बदमाशों ने जमकर गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण उक्त भाजपा नेता के घर तथा इलाके में आतंक का माहौल पनप गया.

  • कट मनी वापसी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

    दुर्गापुर: कटमनी वापसी की मांग को लेकर तृणमूल नेता के घर के सामने ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. यह घटना पश्चिम बर्दवान के लाउदोहा-फरीदपुर थाना अंतर्गत प्रतापपुर गांव की है.

  • शहीद दिवस को लेकर टीएमसी की हुई बैठक

    जामुड़िया : जामुडिया ब्लाक एक में शनिवार की शाम को तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जितेन्द् तिवारी को तृणमूल कार्यकर्ता अलोक दास तथा स्थानीय वार्ड के पार्षद ने सम्मानित किया. श्री तिवारी ने तृणमूल कार्यकर्ता के साथ एक बैठक की. उन्होंने कहा कि जो लोग टीएमसी सुप्रिमो ममता बनर्जी के आदर्शों को मानते हैं उन्हे ही पार्टी में रहकर बोलने का अधिकार है. उन्होंने ने अलोक दास को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि 21 जुलाई को कोलकाता में होने वाले शहीद दिवस पर अधिक से अधिक लोगों को लेकर कोलकाता में पहुंचे.

  • सीएसआईआर महानिदेशक ने स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का किया उद्घाटन

    दुर्गापुर : सीएसआईआर-सीएमईआरआई, दुर्गापुर में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन महानिदेशक, सीएसआईआर और सचिव सीडीआईआर डॉ. शेखर सी मांडे ने किया. इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में लॉन टेनिस कोर्ट, एक बास्केट बॉल कोर्ट और एक वॉली बॉल कोर्ट शामिल हैं. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन के दौरान डॉ. मांडे ने सीएसआईआर-सीएमईआरआई के पहल की सराहना की.

  • पात्रसायर घटना के विरोध में जिले भर में सांकेतिक पथ अवरोध

    बांकुड़ा : पात्रसायर थाना इलाके के काकड़डांगा में पुलिस के गोली से दो भाजपा कर्मियों समेत कक्षा आठ के छात्र सौमेन बाउरी के जख्मी होने के विरोध में रविवार को बिष्णुपुर सांगठनीक जिला भाजपा की अगुआई में शाम चार बजे से पथ अवरोध किया गया. वही बांकुड़ा सांगठनिक जिला भाजपा ने भी पथ अवरोध किया.

  • वामफ्रंट का प्रतिनिधिदल पहुंचा बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज

    बांकुड़ा : वामफ्रंट का सात सदस्यों का एक प्रतिनिधि दल पात्रशायर में हुई घटना के तहत घायलों का हालचाल लेने बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे. बरजोडा विधायक सुजीत चक्रवर्ती, सोनामुखी विधायक अजीत दास, गणतांत्रिक महिला समिति सदस्य सियूली मिददा, जिला नेता मनोरंजन पात्र समेत सात सदस्य शामिल है.

  • प्रत्येक ब्लॉक में 29 को निकलेगी पदयात्रा

    आसनसोल : सांगठनिक विस्तार एवं आगामी 21 जुलाई को कोलकाता की महारैली की तैयारियों के मुद्दे पर जिला ब्लॉक तृणमूल कार्यकर्ताओं की सांगठनिक बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष सह मेयर जितेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में नगर निगम मुख्यालय में हुई.

  • बांकुड़ा के पात्रसायर में पुलिस व भाजपा समर्थकों में भिड़ंत, फायरिंग

    जिले के पात्रसायर थाना अंतर्गत काकड़डांगा इलाके में पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच हुए संघर्ष में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. गोली लगने से भाजपा के दो कार्यकर्ता घायल हो गये. हालांकि, बिष्णुपुर जिला भाजपा के महासचिव अमर नाथ शाखा ने कहा कि फायरिंग में भाजपा के तीन कर्मी घायल हुए हैं. उन्हें बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज

  • पानी टंकी का भाग टूटकर गिरने से दहशत

    बंकोला क्षेत्र के बंकोला कोयलरी कम्युनिटी सेंटर के निकट भुइया पाड़ा स्थित पानी टंकी की जर्जर अवस्था होने से बड़ी दुर्घटना होने की संभावना है. एरिया स्तर पर चार सदस्यों वाली कमेटी बनी है परंतु अभी तक कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया है. शुक्रवार शाम को इस पानी टंकी के आसपास रहने वाली महिलाओं ने बांकोला कोलियरी अभिकर्ता कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन भी किया था.

  • हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने किया निर्माणाधीन वाणिज्यिक कोर्ट का निरीक्षण

    जिले के वाणिज्यिक विवादों के निबटारे के उद्देश्य से कल्याणपुर हाउसिंग स्थित संयुक्त श्रम आयुक्त कार्यालय के निकट राज्य सरकार के निर्माणाधीन वाणिज्यिक कोर्ट का मुआयना कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजीव बंदोपाध्याय के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने शनिवार को किया.

  • तृणमूल-भाजपा में संघर्ष, दर्जनों घर में तोड़फोड़ व लूटपाट

    बीरभूम जिले के सदाईपुर थाना अंतर्गत हाजरापुर में ग्राम दखल को केंद्र कर तृणमूल तथा भाजपा समर्थकों में हुए संघर्ष में बमबाजी और गोलीबारी हुई. इस दौरान दर्जनों घरों में तोड़फोड़ व लूटपाट की गयी. घटना की सूचना पर पहुंचे मीडिया कर्मियों पर भी हमला किया गया.

  • डीएसटीपीएस ने योग दिवस पर किया विविध आयोजन

    दाघानि के अंडाल स्थित इकाई दुर्गापुर स्टील थर्मल पावर स्टेशन (डीएसटीपीएस) परियोजना में दाघानि कर्मचारियों एवं सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई ने संयुक्त रूप से योग दिवस मनाया.

  • जागरूकता रैली निकाली, हुई सभा

    पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियत्रंण परिषद के आसनसोल क्षेत्रीय कार्यालय ने विश्व पर्यावरण दिवस पर शनिवार को बीएनआर रवीन्द्र भवन से स्कूली स्टूडेंट्स को लेकर जागरूकता रैली निकाली. श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक तथा सीनियर पर्यावरण अभियंता (डब्व्यूबीपीसीएस) स्वरूप कुमार मंडल ने भी पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने के लिये जागरूकता रैली में हिस्सा लिया.

  • कुनुस्टोरिया कोलियरी में तीन घंटे तक बंद रहा उत्पादन

    ईसीएल के कुनुस्टोरिया एरिया अंतर्गत कुनुस्टोरिया कोलियरी के सीनियर ओवरमैन मनोज सिन्हा का स्थानांतरण करने की मांग को लेकर शनिवार को स्थानीय सभी श्रमिक संगठन एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया. श्रमिक संगठनों के बैनर तले लगभग तीन घंटे तक कोलियरी का उत्पादन बंद रहा.

  • कविता, कहानी, उपन्यास का करायें पेटेंट

    भारत सरकार के युवा मामले और क्रीड़ा मंत्रालय के अधीनस्थ एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशालय (कोलकाता) ने बीबी कॉलेज के सभागार में सात दिवसीय राष्ट्रीय एकीकरण शिविर के तहत शनिवार को बौद्धिक संपदा अधिकार पर संगोष्ठी आयोजित की. इसमें कॉपीराईट एक्ट और पेटेंट की अनिवार्यता और प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गयी.

  • सेल की तीन कोलियरियों में आर्थिक नाकाबंदी नौ से

    संयुक्त संघर्ष समिति (रामनगर-जीतपुर-चासनाला) के सदस्यों ने शुक्रवार को रामनगर कोलियरी में सेल कोलियरी डीविजन के महाप्रबंधक के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया तथा 24 सूत्री मांग पत्र सौंपा. इसमें कहा गया कि यदि मांगों पर आगामी आठ जुलाई तक समझौता नहीं हुआ तो नौ -10 जुलाई को रामनगर को

  • नामांकन पत्र की जांच, वापसी पर निर्णय आज

    पिछले सवा साल से लटके आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के दो वर्षीय कार्यकारिणी चुनाव के लिए मार्ग प्रशस्त हो गया है. चुनाव प्रक्रिया पर कोर्ट के द्वारा लगे स्थगन से संबंधित याचिका याचिकाकर्त्ता सह पूर्व सचिव शंभूनाथ झा ने विना शर्त्त वापस ले ली. चुनाव अधिकारी सह वरीय सलाहकार रामनाथ यादव ने कहा कि

  • बंदरों से मोबाइल बचाने में गृहवधू छत से कूदी, दोनों पैर टूटे

    पूर्व बर्दवान जिले के कटवा थाना के कछारी पाड़ा अपने छत पर मोबाइल व्यवहार के दौरान अचानक दो बंदरों ने आक्रमण कर दिया. मोबाइल बचने के चक्कर में गृहवधू छत से कूद गयी, इससे उसके दोनों पैर टूट गये.

  • टीएमसी के दो गुटों में हुई मारपीट

    जामुड़िया थाना अंतर्गत श्रीपुर फाड़ी के अधीन दो नंबर स्टाफ कॉलोनी इलाका टीएमसी के अनुषांगिक इकाई युवा टीएमसी कार्यकर्ता मोहम्मद साजिद तथा केकेएससी के कार्यकर्ता मोहम्मद सुभान मियां के आपसी विवाद में बम व गोलियों चलीं.

  • जीवन का अभिन्न अंग है योग, मन को संयमी बनाता है

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के दुर्गापुर स्थित मण्डल कार्यालय ने नेहरू शिशु केंद्र उद्यान में योग शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष पीसी चौधरी, सहायक महाप्रबधंक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य प्रबन्धक जयंत वर्मा एवं सिटी सेंटर दुर्गापुर, अंडालमोड़, दुर्गापुर शाखा के प्रभारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

  • मोबाइल फोन पर न दें कोई बैंकिंग जानकारी

    आसनसोल रेल मंडल के कर्मियों से कार्मिक एवं लेखा विभाग के कर्मचारी होने का दावा कर मोबाइल फोन पर उनके निजी विवरण मांगे जा रहे हैं. जिनमें पैन नंबर, आ

  • रेलकर्मियों को मिलेंगे स्मार्ट हेल्थ कार्ड

    भारतीय रेलवे ने अपने कर्मचारियों और परिजनों को स्मार्ट हेल्थ कार्ड की सौगात दी है. रेल कर्मी के प्रत्येक परिवार के सदस्य को विशिष्ट चिकित्सा पहचान प्रणाली के तहत चिप लगे स्मार्ट कार्ड जारी किये जायेंगे. चिप्स कार्ड का उपयोग देश भर में कहीं भी किया जा सकेगा. अभी तक रेल कर्मियों को एक ही कार्ड दिया जाता था.

  • आंधी-बारिश के कारण गिरे पेड़, मौसम खुशनुमा

    दुर्गापुर और आसपास इलाके में बुधवार की दोपहर आंधी और बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली. काफी दिनों से गर्मी के कहर से लोग परेशान थे.

  • अधिक संख्या में किसानों को जोड़ने का लक्ष्य

    जिला स्तरीय कृषक मॉनिटिरंग कमेटी के चेयरमैन सह पश्चिम वर्दवान जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को एडीडीए हॉल में राज्य सरकार की बांग्ला फसल बीमा योजना की समीझा बैठक की. अतिरिक्त जिलाशासक (जिला परिषद्) कस्तुरी विश्वास, पार्थो घोष, पश्चिम वर्दवान डीडी एडमिन सागर बनर्जी, एडीए (अंडाल) अंशुमन घोष, ब्लॉक स्तर कृषि विभाग अधिकारी आदि उपस्थित थे.

  • शादी के नाम पर 63 हजार ले उड़ी लंदनवाली

    शादी के नाम पर 63,500 रुपये ठगी करने की प्राथमिकी बर्दवान थाने मे बर्दवान नगर के निवासी तरलोक सिंह ने दर्ज कराई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसमें साईबर क्राइम पुलिस की भी मदद ली जायेगी. आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

  • जूनियर चिकित्सकों के आंदोलन से संबंधित दो प्राथमिकी

    बर्दवान थाना पुलिस ने बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर चिकित्सकों के खिलाफ दो मामले दर्ज किये. पुलिस ने पहला अपने स्तर से तथा दूसरा आईएनटीटीयूसी कार्यालय में तोड़फोड़ से संबंधित दर्ज किया है. किसी को भी नामजद नहीं किया गया है. पिछले 11 जून को रात साढे 11 बजे डिप्टी अस्पताल अधीक्षक अस्पताल से लौटे.

  • लिट्टी-चोखा ने जमाया रंग, शीघ्र ही काउंटर खाली

    स्टूडेंट्सों की आंतरिक प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से काजी नजरूल यूनिवर्सिटी स्टूडेंटस एक्टिविटी कमेटी ने यूनिवर्सिटी परिसर स्थित विद्या चर्चा भवन के सभागार में प्रदर्शनी लगाई एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया. रवींद्र नृत्य, लोक नृत्य एवं काव्य आवृत्ति प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया जायेगा. सम्मान समारोह की आधिकारिक घोषणा जल्द की जायेगी.

  • आसनसोल की बेटी बनी मिस फेयरवेल

    रेलपार धदका रोड आरपीएफ कॉलोनी निवासी व नासिक स्थित पूणे यूनिवर्सिटी की एमबीए छात्रा नेहा कुमारी को यूनिवर्सिटी के वार्षिक समारोह में मिस फेयरवेल सम्मान से पुरस्कृत किया गया. यूनिवर्सिटी के मार्केँटिंग विभाग के प्रोफेसर विनोद कुमार ने उन्हें क्रोवन का ताज पहनाकर कर सम्मानित किया.

  • अधिक संख्या में किसानों को जोड़ने का लक्ष्य

    जिला स्तरीय कृषक मॉनिटिरंग कमेटी के चेयरमैन सह पश्चिम वर्दवान जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को एडीडीए हॉल में राज्य सरकार की बांग्ला फसल बीमा योजना की समीझा बैठक की. अतिरिक्त जिलाशासक (जिला परिषद्) कस्तुरी विश्वास, पार्थो घोष, पश्चिम वर्दवान डीडी एडमिन सागर बनर्जी, एडीए (अंडाल) अंशुमन घोष, ब्लॉक स्तर कृषि विभाग अधिकारी आदि उपस्थित थे.

  • ताइक्वांडो में बराकर की दो बेटियों ने जीता कांस्य

    राकर की दो बेटियों ने वर्ल्ड इंडिया ओपेन इंटरनेशनल ताईक्वांडो चैम्पियनशीप- 2019 में कांस्य पदक जीता. बराकर फांड़ी रोड निवासी सपन खामरुई की 14 वर्षीया पुत्री सोमी खामरुई ने तेलंगाना राज्य के कोटला विजय भाष्कर रेड्डी इंडोर स्टेडियम (हैदराबाद) में आयोजित जी वन ग्रेड एवं सेकेण्ड इंटरनेशनल ताईक्वांडो टूर्नामेंट मे कांस्य पदक जीता.

  • पांडवेश्वर में पुलिस टीम पर हमला, सीआइ गंभीर

    पांडवेश्वर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लावदोहा थाना के पाटसौड़ा गांव में सोमवार की देर रात एक मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर उपद्रवी तत्वों ने हमला कर दिया. सर्किल इंस्पेक्टर (सीआइ) अमिताभ सेन, लावदोहा थाना प्रभारी अनिर्वाण बसु तथा सहायक अवर निरीक्षक बुद्धदेव गायन घायल हो गये.

  • असम निवासी विजय को सौंपा गया परिजनों को

    आसनसोल जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ निखिल चंद दास ने मंगलवार को असम के डिब्रूगढ़ जिला अंतर्गत देवघरबारी निवासी विजय औरांग उर्फ लाल औरांग (40) को उसके परिजनों को सौंपा. सहायक अधीक्षक डॉ अटल साहा भी उपस्थित थे.

  • पूर्व कोयला अधिकारियों को मिले कैशलेस चिकित्सा सुविधा

    कोयला अधिकारियों ने कैशलेस चिकित्सा सुविधा के साथ ही बड़े शहरों के कई बेहतर चिकित्सालय को उपचार हेतु अनुबंधित करने का प्रस्ताव रखा है, ताकि सेवानिवृत्त अधिकारियों को इलाज कराने में किसी तरह की परेशानी न हो. अधिकारियों का कहना है कि कई बड़े चिकित्सालयों से सीआइएल ने अनुबंध नहीं किया है.

  • मर्दों का पलायन, राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप जारी

    लावदोहा थाना अंतर्गत पाटसौड़ा गांव में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला होने, तीन पुलिस अधिकारियों के घायल होने तथा पुलिस अभियान के बाद स्थिति काफी तनाव पूर्ण हो गई है. पुलिस अभियान के कारण गांव के सारे युवक तथा पुरुष भाग गये हैं. गांव में सिर्फ महिलाएं बची है.

  • नौ वर्ष बाद घर लौटा स्कूली छात्र सुमित

    आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत रेलपार चांदमारी से वर्ष 2010 से लापता सुमित कुमार वर्मा (17) अपने नये परिचय दिलीप कुमार यादव के रूप में सोमवार को अपने घर वापस लौट आया. समाजसेवी व आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक टू तृणमूल के उपाध्यक्ष अजय कुमार की सराहनीय भूमिका रही. लापता होने के समय बोल नहीं पाने तथा नाम पता बता सकने में अक्षम सुमित की परवरिश कर रहे एनजीओ ने उसे दिलीप यादव का नाम दिया था.

  • भाजपा कर्मी को खंभे में बांधकर सरेआम पिटाई करने का आरोप

    दुर्गापुर नगर निगम के एक नंबर वार्ड अंतर्गत कमल पुर ग्राम इलाके में मंगलवार एक भाजपा कर्मी को खंभे में बांधकर सरेआम पिटाई करने का तृणमूल पर आरोप लगा है. पिटाई से भाजपा कर्मी आनंद चंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे बिधाननगर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • मिरिक झील की घेराबंदी से बढ़ेगी सुंदरता

    मिरिक झील के चारो ओर खुला रहने के कारण समय-समय पर झील में कूदकर आत्महत्या की घटनाएं हो जाती है, जिससे लोगों का दिल दहल जाता है. विगत सत्तर के दशक में इलाके के झाड़ियों को काटने के बाद जमीन खोदकर झील का निर्माण किया गया था. उस दौरान पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की सरकार थी और मुख्यमंत्री सिद्धार्थ शंकर राय थे.

  • ग्रीन सिटी मिशन के तहत निर्मित हवाघर का उद्घाटन

    ग्रीन सिटी मिशन के तहत कर्सियांग नगरपालिका के वार्ड नंबर-दो व तीन के सीमांत इलाके में कर्सियांग नगरपालिका द्वारा निर्मित हवा घर का विधिवत उद्घाटन किया गया. कर्सियांग नगरपालिका के अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू व उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग ने संयुक्त रूप से रीबन काटकर इसका उद्घाटन किया.

  • पटरी पर लौटी मेडिकल कॉलेज की चिकित्सा सेवा

    पिछले एक सप्ताह से चल रही हड़ताल के बाद मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में चिकित्सा सेवा स्वाभाविक रुप से चालू हुई. मंगलवार को ओपीडी काउंटर के सामने मरीजों की लंबी कतार देखी गयी. इमरजेंसी वार्ड में भी मरीजों को नाम दर्ज कराते हुए देखा गया. उल्लेखनीय है कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद जूनियर डॉक्टर और चिकित्सक अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलित थे.

  • कुलिक पक्षी निवास में अब तक नहीं पहुंचे विदेशी मेहमान

    हर साल मई महीने के बीचों-बीच कुलिक पक्षी निवास में विदेशी पक्षियों का आना शुरू हो जाता है. लेकिन इस मौसम में जून महीने का दूसरा सप्ताह बीत जाने के बाद भी आये हुए पक्षियों की संख्या कम ही है. इसे लेकर वन विभाग व रायगंज के पर्यावरण प्रेमी लोग वेहद चिंतित है. वहीं शहर वासियों व पर्यटक निराश हैं.

  • दामागोड़िया कोलियरी में हड़ताल समाप्त

    बीसीसीएल के चांच विक्टोरिया क्षेत्र की दामागोड़िया कोलियरी में डीओ धारकों एवं लिफ्टर एजेंटो के कमीशन को लेकर पिछले तीन दिनों से चल रहे विवाद में स्थानीय पार्षद खालिद खान की मध्यस्थता के बाद गतिरोध समाप्त हो गया.

  • इलाज के अभाव में तड़प-तड़प कर बच्चे की मौत

    राज्य के सरकारी अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों में चल रही चिकित्सकों की हड़ताल की भेंट एक और जिंदगी चढ़ गयी. सांप डंसे तीन साल के एक बच्चे ने मालदा मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में दर्द से छटपटाते हुए दम तोड़ दिया. परिजनों का आरोप है कि वार्ड में उनका बच्चा तीन घंटे से तड़पता रहा, लेकिन चिकित्सकों ने उसे बचाने के लिये कोई उपाय नहीं किया.

  • मेडिक्लेम के नवीनीकरण प्रीमियम में वृद्धि का विरोध

    बर्नपुर आईएसपी सेल एक्स इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिऐशन ने सोमवार को मेडिक्लेम के नवीनीकरण प्रीमियम बढ़ाने की मांग को लेकर महाप्रबंधक (कार्मिक व प्रशासनिक) सह अतिरिक्त प्रभार कार्यपालक निदेशक (कार्मिक व प्रशासनिक) केवीआर रामाराजू को ज्ञापन सौंपा. सचिव दिलीप बनर्जी, अध्य

  • बंद पड़े कारखाने को लेकर श्रमिक संगठनों में सुगबुगाहट, सांसद पर टिकी नजर

    बर्दवान दुर्गापुर और आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की जीत के बाद से ही शिल्पांचल के श्रमिकों के साथ साथ शहर में बंद पड़े कारखानो को लेकर आशा की एक किरण जगी है. दुर्गापुर के श्रमिक भाजपा सांसद से बंद कल-कारखानों को खुलवाने की मांग उठने लगी है. ज्ञात हो की शहर में एमएमसी, हिंदुस्तान फर्टिलाइजर एवं बीओजीएल समेत सैकड़ों छोटे-बड़े निजी कल-कारखाने वर्षों से बंद पड़े हैं.

  • जूनियर डॉक्टरों को आईएमए का मिला साथ

    जूनियर डाक्टरों पर हमले के विरोध में सोमवार को आईएमए के आह्वान पर देशभर में 24 घंटे का आउटडोर परिसेवा बंद रखने फैसला लिया गया था. इसी के तहत सोमवार सुबह से ही जिले के मुख्य अस्पताल पुरुलिया देवेन महतो सदर अस्पताल तथा रघुनाथपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आउटडोर परिसेवा बंद रही.

  • नाले में तब्दील हुई सिघारण नदी

    जामुड़िया के उद्योगीकरण के पश्चात अब ग्रामीण अंचल के लोगो को दाह संस्कार के बाद नहाने के लिए स्वच्छ पानी भी नसीब नहीं हो रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि पहले जहां अंचल के स्थानीय लोगो को दाह संस्कार करने के लिए इकड़ा शमशान स्थित सिघारण नदी में पानी साफ सुथरा था. आज स्थिति यह है कि अंचल में कई लौह, इस्पात तथा स्पंज के कारखाने होने से नदी नाले में तब्दील हो गयी है.

  • पुलिस अधिकारी संजय की याचिका पर सुनवाई चार को

    आसनसोल निवासी सुद्धदेव दास की पुलिस प्रताड़ना मामले में कोलकाता उच्च न्यायालय में सोमवार को पुलिस अधिकारी संजय चक्रवर्ती के मामले की सुनवाई चार जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी. ज्ञात हो कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग द्वारा संजय चक्रवर्ती और अनन्या दे के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई के आदेश को कोलकाता उच्च न्यायालय में पुलिस अधिकारी संजय चक्रवर्ती ने चुनौती दी थी.

  • हैदराबाद-रक्सौल साप्ताहिक को मिली मंजूरी

    रेल मंत्रालय ने 17005/17006 हैदराबाद-रक्‍सौल साप्‍ताहि‍क एक्‍सप्रेस और 17007/17006 सि‍कंदराबाद- दरभंगा द्वि‍साप्‍ताहि‍क एक्‍सप्रेस की सेवा पुन: बहाल करने का अनुमोदन दि‍या है. दोनों ट्रेन पूर्व रेलवे सि‍स्‍टम के तहत चि‍त्तरंजन, मधुपुर और जसीडीह होकर चलेगी.

  • पिता एक वृक्ष है, जिसकी छांव में पूरा परिवार सुख से रहता है

    फादर्स डे दुनिया भर में हर साल जून के तीसरे रविवार को पिता के सम्मान में और बच्चों के जीवन में पिता के योगदान के रूप में मनाया जाता है. वैसे तो फादर्स डे विश्व भर में अलग-अलग तारीखों को मनाया जाता है लेकिन ज्यादातर देश इस दिन को जून के तीसरे रविवार को मनाते हैं.

  • निकाली गयीं भगवान जगन्नाथ की स्नान यात्राएं

    आसनसोल महावीर स्थान सेवा समिति ने महावीर स्थान मंदिर में भगवान जगन्नाथ, सुभद्रा और बलभद्र महाप्रभू की भव्य स्नान यात्रा महोत्सव आयोजित किया. सुबह गारूई ग्राम स्थित इस्कोन मंदिर से भगवान जगन्नाथ, सुभद्रा और बलभद्र महाप्रभू की भव्य शोभायात्रा निकाली गयी.

  • दबाव में आठ सदस्यीय कमेटी गठित

    सांकतोड़िया. कोलकर्मियों को मेडिकल अनफिट तथा आश्रितों के नियोजन के मुद्दे पर आठ सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. इसमें यूनियन तथा प्रबंधन के चार-चार सदस्य शामिल होंगे. कमेटी अपनी रिपोर्ट तीन माह के भीतर प्रस्तुत करेगी.

  • राष्ट्र, धर्म की अवधारणा पर सेमिनार सात को

    आसनसोल : संसदीय चुनाव के पहले से शुरू पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनाओं की शुरूआत चुनाव के बाद भी जारी रहने, हिंदी भाषियों के जाने-अनजाने केंद्र में आ जाने तथा हिंदी व बांग्ला पढ़ने आदि मुद्दों को लेकर हिंदीभाषियों के बीच चल रही छटपटाहट के मुद्दे पर रविवार को नगर निगम मुख्यालय के आलोचना सभागार में हिंदीप्रेमियों की बैठक हुई.

  • पर्यावरण दिवस पर निकाली पदयात्रा

    आसनसोल : विश्व पर्यावरण दिवस पर रविवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से स्टेशन तक रेल अधिकारियों, कर्मचारियों एवं भारत स्काउटस एंड गाईड, रेल स्कूल के स्टूडेंटसों ने पदयात्रा निकाली. आम लोगों को पर्यावरण रक्षा का संदेश दिया गया. नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पौधारोपण के महत्व, प्रकृति के संतुलन को बनाये रखने को लेकर जागरूक किया गया.

  • आ रे बादल, काले बादल, गर्मी दूर भगा रे बादल

    आसनसोल : पिछले कई दिनों से शिल्पांचल में लगातार प्रचंड गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. इनके कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. दोपहर होते ही सड़कें सुनसान और गलियां वीरान हो जाती हैँ मानों इलाके में अघोषित कर्फ्यू लगा हो.

  • संघर्ष में तृणमूल के एक कार्यकर्ता का सिर फोड़ा, दूसरे का हाथ तोड़ा

    पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के काकसा थाना अंतर्गत बनकटी ग्राम पंचायत के खेड़ोबाड़ी से पानागढ़ बाजार तृणमूल के जुलूस में शामिल होने आ रहे दो तृणमूल आदिवासी कार्यकर्ताओं पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया. हमले में दिलीप किशकु का सर फोड़ दिया गया है.

  • तृणमूल जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में निकला जुलूस

    पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिला तृणमूल पार्टी अध्यक्ष, आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी के नेतृत्व में पानागढ़ बाजार में एक विशाल जुलूस तृणमूल ने निकाला. उक्त जुलूस काकसा दान बाबा मजार से शुरू कर मुल्लापाड़ा, रथतला आदि होते हुए पानागढ़ बाजार की परिक्रमा कर चौमाथे पर शेष हुआ. इस दौरान जुलूस में ब्लॉक के सभी तृणमूल नेता जितेंद्र तिवारी के साथ खड़े दिखे.

  • तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल

    पुरुलिया : तृणमूल के नेता एवं कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. शनिवार देर शाम पुरुलिया लोकसभा भाजपा कार्यालय में तृणमूल नेता विवेक मिश्रा अपने कर्मियों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया. जिला भाजपा अध्यक्ष विद्यासागर चक्रवर्ती, जिला सचिव विवेक रंगा, भाजपा नेता सुरेश शर्मा की मौजूदगी में झंडा थमाकर पार्टी में शामिल कराया गया. विवेक मिश्रा ने बताया इससे पहले वह आद्रा शहर में बजरंग दल के संयोजक के पद पर कार्यरत थे पर पंचायत चुनाव के बाद वह तथा उनके सहकर्मी तृणमूल में शामिल हुए थे.

  • इसीएल की बंद कोलियरी और घरों में चोरी से आक्रोश

    अंडाल : अंडाल थाना क्षेत्र के काजोड़ा एरिया अंतर्गत मधुजोर 5/6 नंबर कोलियरी जो विगत एक साल पूर्व बंद हो गया है. कोलियरी परिसर में रखें लोहे के कलपुर्जे बदमाश वाहन पर लोड कर नौ दो ग्यारह हो जा रहे हैं. बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गये है कि क्वार्टर में रहने वाले ईसीएल श्रमिक के घरों से बाइक, साईकिल समेत अन्य सामान पर हाथ साफ कर दे रहे हैं.

  • हाइड्रा की ठोकर से एसआरएमबी के सुपरवाइजर की मौत

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के कोकोवेन थाना अंतर्गत एसआरएमबी कारखाना में रविवार हाइड्रा की चपेट में आने से सुपरवाइजर की मौत हो गई. मौत की खबर मिलते ही आक्रोशित श्रमिकों ने उत्पादन ठप कर मुवावजे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इससे प्लांट का उत्पादन पूरी तरह ठप हो गया. इसके अलावा आक्रोशित श्रमिकों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया.

  • समर कैंप के समापन के मौके पर गुरुद्वारा जगत सुधार में विभिन्न कार्यक्रम

    दुर्गापुर/रानीगंज : बंगाल, झारखंड सहित आसपास के इलाके के 18 गुरुद्वारे में बीते एक हफ्ते से चल रहे समर कैंप का रविवार को समापन हो गया. समापन पर शहर स्थित गुरुद्वारा जगत सुधार में गुरु गोविंद सिंह स्टडी सर्कल, शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधन कमेटी (अमृतसर) और सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बंगाल) की और से विभिन्न कार्यक्र्म का आयोजन किया गया.

  • न्यू केंदा ओसीपी बंद होने से इसीएल को भारी नुकसान

    जामुड़िया : ईसीएल केंदा एरिया अंतर्गत न्यू केंदा ओसीपी में केंदा ग्राम रक्षा कमेटी के बैनर तले ग्रामीणों ने आंदोलन कर ओसीपी के कार्य को पूरी तरह से ठप्प कर दिया है. इसकी वजह से पिछले दो मई से न्यू केन्दा ओसीपी का उत्पादन सहित परिवहन सेवा पूरी तरह से बंद है.

  • सुरक्षित रेल यात्रा पर जागरूकता सेमिनार

    आसनसोल : रेल यात्रा के दौरान बचाव और सुरक्षा के मुद्दे पर यात्रियों को सतर्क करने के उद्देश्य से आरपीएफ वेस्ट पोस्ट एवं पैसेंजर सेक्यूरिटी टीम ने बीएनआर स्थित रविंद्र भवन में जागरूकता सेमिनार आयोजित किया.

  • न्यायपालिका से कार्यपालिका तक सेवा के साधक

    कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश तथादी वी राधाकृष्णन ने कहा कि न्यायपालिका से लेकर कार्यपालिका तक सभी सेवा की साधना करनेवाले हैं तथा इनका मुख्य दायित्व आम जनता के मौलिक अधिकारों तथा मानवीय मूल्यों की रक्षा करना है.

  • शिल्पांचल के चिकित्सकों ने कहा, नहीं होनी चाहिए थी हड़ताल

    कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में दो जूनियर डॉक्टहरों की बेरहमी से पिटाई के बाद देश के कई राज्यों में बड़ी संख्या में डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. डॉक्टरों की हड़ताल से मुंबई, कोलकाता, नागपुर, पटना, हैदराबाद, वाराणसी समेत कई शहरों में चिकित्सा सेवाएं लगभग ठप पड़ी हैं.

  • नर्सिंग स्टाफ और ग्रुप-डी कर्मी भी आंदोलन में शामिल

    बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार को भी इंटर्न तथा जूनियर चिकित्सकों ने आंदोलन जारी रखा. शनिवार को भी बर्हिविभाग तथा ओपीडी बंद रहा. अस्पताल प्रबंधन ने आपातकालीन विभाग में ओपी

  • इसीएल मुख्यालय में मना फादर डे

    मिशन इंद्रधनुष के तहत शनिवार को ईसीएल मुख्यालय में ‘फादर्स डे’ मनाया गया. भवानी त्रिपाठी की टीम ने सभी अधिकारीयों तथा कर्मचारियों से फीडबैक लिया. मालूम हो कि अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रेमसागर मिश्रा ने कंपनी में कई नई योजनाएं शुरू की है.

  • जिला अस्पताल में हड़ताल के समर्थन में निकला जुलूस

    कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में जूनियर चिकित्सकों की पिटाई के विरोध में देश भर में जारी आंदोलन के तहत शनिवार को आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सक, नर्स तथा तकनीकी कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में प्रतिवाद रैली निकाली तथा साइकिल स्टैँड में शिविर लगाकर ओपीडी में आये रोगियों का इलाज किया.

  • गंदे माहौल से क्षय होती है दक्षता, बुद्धि

    ईसीएल में 15 दिवसीय स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत शनिवार से हुई. सांकतोड़िया मुख्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा की शपथ कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने दिलाई. वित्त निदेशक संजीव सोनी, महाप्रबंधक (ईई) आरपी बरला, सीएमडी के तकनीकी सचिव निलाद्रि राय, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, उप महाप्रबंधक (सीएसआर) एके लाल, प्रबंधक (सीएसआर) विवेक कुमार आदि मौजूद थे.

  • एसबीआइ ने लांच किया योनो एप्प परिसेवा

    बीएनआर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आसनसोल मैन ब्रांच अपने ग्राहकों को उन्नत और डिजीटलाईज्ड परिसेवाओं को प्रदान करने की दिशा में अग्रसर है. पारंपरिक ग्राहकों के साथ युवा ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक क्लिक में ही अत्याधुनिक परिसेवा प्रदान करने के तहत बैंक अपने ग्राहकों को ‘योनो एप्प’ रजिस्टर्ड कर डिजिटलाईज्ड

  • आज रद्द रहेंगी कई पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनें

    दक्षिण पूर्व रेलवे के राँची मंडल में नॉर्मल हाइट सबवे के निर्माण कार्य के लिए पावर ब्लॉक लिया जा रहा है. ब्लॉक के कारण रविवार को दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल से होकर जाने वाली ट्रेन संख्या 58033/5

  • केएनयू की परीक्षा 24 से, तिथि में बदलाव नहीं

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के अधीन संचालित कॉलेजों के बीए, बीएससी, बीकॉम ऑनर्स पाठयक्रम के छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन 24 जून से निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर होगा. संबंधित कॉलेजों के प्रिंसिपल को परीक्षा तिथियों का विस्तृत ब्यौरा यूनिवर्सिटी स्तर से जल्द ही भेजा जायेगा.

  • घटता भूमिगत जल स्तर की स्थिति भयावह

    ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (इसीएल) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रेमसागर मिश्रा ने गिरते भूमिगत जल स्तर तथा जल संकट को देखते हुए जल संरक्षण की दिशा में रेन वाटर हार्वेस्टिंग संरचना अपनाने पर बल दिया. रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी दी.

  • आर्म्स एक्ट के आरोप से राजू अहलूवालिया बरी

    आसनसोल कोर्ट के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सेकेंड कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई के दौरान मजिस्ट्रेट निलांजना बनर्जी ने साक्ष्य के अभाव में तृणमूल नेता राजू अहलूवालिया पर लगे आर्म्स एक्ट मामले में उन्हें ससम्मान बरी कर दिया.

  • दुर्गापुर के एलॉय स्टील प्लांट को लेकर फिर लामबंद हुए श्रमिक संगठन

    लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र सरकार ने भारतीय ईस्पात प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) के तीन विशेष ईस्पात उत्पादन करने वाली इकाई का सौ प्रतिशत शेयर निजी कंपनियों को बेचने का फैसला किया है. इसमें से एक दुर्गापुर स्थित एलाय स्टील प्लांट भी शामिल है. बताया जाता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने इसके लिए विक्र

  • ऑपरेशन थंडर से दुकान, साइबर मालिकों में हड़कंप

    आसनसोल रेल मंडल के तहत आईआरसीटीसी से पर्सनल आईडी बनाकर फर्जी तरीके से रेलवे टिकट बेचने के आरोप में पानागढ़ आरपीएफ ने स्थानीय थाना पुलिस की मदद से बुदबुद बाजार इंदिरा गांधी स्टेचू के पास एक साइबर कैफे महाराजजी ऑन लाइन डिजाइनिंग एंड प्रिंटिंग नामक दुकान में छापामारी कर दुकान के मालिक को गिरफ्तार किया.

  • झंडा लगाने को लेकर तृणमूल व भाजपा में संघर्ष, छह जख्मी

    दुर्गापुर शहर के 28 नंबर वार्ड अंतर्गत मोचीपाड़ा स्थित इलाके में गुरुवार की देर संध्या इलाके में भाजपा का पार