• बालू लेकर आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, ट्रक में लगी आग

    पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना अंतर्गत पानागढ़ रेलपार में सिलमपुर से अवैध तथा ओवरलोड बालू लेकर आ रहा एक ट्रक पलट गया और उक्त ट्रक में आग लग गयी, जिससे अफरा-तफरी मच गयी. इस दौरान यातायात बाधित रहा. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क अवरुद्ध कर प्रतिवाद जताया. घटना को लेकर पश्चिम बर्दवान जिला परिषद उपाध्यक्ष समीर विश्वास ने अवैध व ओवर लोड बालू वाहनों के कारोबार को लेकर तीव्र निंदा की है

  • उत्तरण चाइल्ड होम से सात नाबालिग फरार

    पुरुलिया : आद्रा के मणिपुर स्थित एक निजी होम से सात नाबालिग फरार हो गये. रविवार तड़के हुई इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी है. होम परिचालन समिति पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया गया. इस संबंध में होम के सचिव नवकुमार दास ने बताया उत्तरण चाइल्ड होम में सरकारी नियमों के तहत बच्चों को रखा जाता है. शनिवार देर रात पांच वर्ष से 14 वर्ष तक के सात नाबालिग तीन मंजिला होम के दरवाजे का ताला तोड़कर फरार हो गये.

  • भाजपा के खिलाफ जिला कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

    दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के गांधी मोड़ के समीप रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से कोलकाता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के समक्ष भाजपाइयों के दौरान उग्रता व राहुल गांधी का बैनर फाड़ दिये जाने व गलसी में पूर्व मुख्यमंत्री विधान चंद्र राय की प्रतिमा तोड़ने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इलाके में जुलूस निकाला गया. जुलूस के दौरान काफी संख्या में कांग्रेस के जिला व महकमा के नेता मौजूद थे.

  • सही समय पर इलाज से प्री-मेच्योर बेबी को बचाना संभव : डॉ देवदीप

    दुर्गापुर : विधाननगर स्थित द मिशन अस्पताल की ओर से राष्ट्रीय नवजात शिशु देखभाल सप्ताह मनाया जा रहा है. रविवार को अस्पताल परिसर में प्री-मेच्योर बच्चों को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान अस्पताल के शिशु चिकित्सक डॉक्टर देवदीप मुखर्जी ने बताया कि तय समय से पहले जन्म लेनेवाले शिशु का समय पर सटीक इलाज शुरू किया जाय तो उन्हें क्वालिटीफुल लाइफ प्रदान किया जा सकता है.

  • आदिवासी संगठन ने की दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग

    दुर्गापुर : वार्ड-32 में गत मंगलवार को मेटेरियल सप्लाई को लेकर आदिवासी समुदाय एवं सिंडिकेट सदस्यों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है. शनिवार को आदिवासी संगठन ने दुर्गापुर के फरीदपुर फांड़ी के समक्ष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घंटों जीटी रोड जाम किया गया था.

  • सरकारी दर पर धान नहीं खरीदने पर किसानों ने राइस मिल बंद किया

    पूर्व बर्दवान जिले के गलसी कुलगाड़िया स्थित एक राइस मिल से फैल रहे प्रदूषण व सरकारी दर पर स्थानीय कृषकों से धान नहीं खरीदे जाने के मामले के बाद से स्थानीय किसानों ने उक्त राइस मिल में जाकर जम कर हंगामा किया और राइस मिल का उत्पादन बंद कर दिया.

  • आदिवासी नेता पर हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर प्रदर्शन

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत फरीदपुर फांड़ी के सामने शनिवार सुबह दुर्गापुर आदिवासी गांवता संगठन की ओर से आदिवासी नेता श्यामल मुर्मू पर हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर विरोध-प्रदर्शन किया गया. इस दौरान सैकड़ों आदिवासियों ने अस्त्र-शस्त्र के साथ जीटी रोड पर पथावरोध शुरू कर दिया.

  • अवैध खनन के दौरान धंसान को लेकर राजनीति गर्म

    पिछले दिनों भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के दमागोरिया कोलियरी अंतर्गत बोरिरा के बंद पड़े खनन क्षेत्र से अवैध कोयला खनन के दौरान धंसान में सैकड़ों लोग चपेट आ गये, जिनमें लगभग 50 घायल हो गये. जबकि उतने ही संख्या में जमींदोज होने का मामला अब राजनीतिक रूप धारण करना शुरू किया है.

  • आसनसोल उत्सव में लोगों की उमड़ी भीड़

    एचएलजी मोड़ के निकट आयोजित चौथे आसनसोल उत्सव में शनिवार को दर्शकों की भारी भीड़ देखी गयी. उत्सव में मौजूद आइटी, इंजीनियरिंग व शिक्षण संस्थानों, राज्य सरकार के कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से संबंधित स्टाल्स पर पूछताछ के लिए खड़े आगंतुकों को स्टाल्स के प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण जानकारियां दीं.

  • जमीन के बदले नौकरी नहीं देने पर ठप किया उत्पादन

    सेल के कोलियरी अंतगर्त रामनगर में जमीन के बदले नौकरी की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से पांच जमीन मालिको ने उत्पादन ठप कर रखा है. गौरतलब है कि सुकेन पान, मिथुन घोष, भावेश घोष, सुकेन माझी और रप्पा की जमीन को सेल ने ली है और उसके बदले उन्हें नौकरी देने का आश्वासन दिया है, लेकिन उनके आश्वासन के बाद भी कुछ नहीं हुआ, इसलिए उन्होंने उत्पादन ठप कर दिया.

  • सेल की दूसरी तिमाही में 342.84 करोड़ का घाटा

    सेल की दूसरी तिमाही में 342.84 करोड़ रुपये के घाटा होने से कर्मचारियों को बड़ा नुकसान का सामना करना पड़ना तय है. वेतन समझौता सहित अन्य डिमांड की उम्मीद पर घाटा के बाद पानी फिरता नजर आ रहा है. सेल को घाटा होने से वेतन समझौते पर कहीं न कहीं बाढ़ का असर पड़ना तय है. कर्मचारी लंबे समय से वेतन समझौता का इंतजार कर रहे हैं.

  • कोल इंडिया ने खान हादसों में मरनेवालों की अनुग्रह राशि बढ़ायी

    कोल इंडिया लिमिटेड ने खान हादसों में कर्मचारियों की मौत पर मिलनेवाली अनुग्रह राशि बढ़ा कर 15 लाख करने का आदेश जारी कर दिया है, जिसे तत्काल निर्धारित तिथि से लागू करने को कहा गया है. अब किसी कर्मचारी की खदान में काम के दौरान हादसे में अगर मौत होती है तो संबंधित कर्मचारी के परिजनों को अनुग्रह राशि के तौर पर 15 लाख रुपये का भुगतान किया जायेगा.

  • शिल्पांचल में बढ़ा मच्छरों का प्रकोप, लोग हुए बेहाल

    बदलते मौसम के साथ मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ने लगा है. मच्छरों के डंक से शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके के लोग बेहाल हैं. शहर में इन दिनों मच्छर का प्रकोप काफी बढ़ता जा रहा है. सरकारी स्तर पर इसके निदान की उचित व्यवस्था नहीं करने से लोग परेशान हैं. हालांकि नगर प्रशासन की ओर से यत्र-तत्र डीडीटी का छिड़काव किया जा रहा है.

  • आसनसोल में ट्रेन की दो बोगियों में बनेगा अनोखा रेस्तरां, टी बार और स्नैक्स बार

    आसनसोल रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण बढ़ाने, यात्री व स्थानीय नागरिकों को एक सुखद अहसास देने और रेलवे का नॉन फेयर रेवेन्यू बढ़ाने के उद्देश्य से आसनसोल से चलने वाली पहली मेमू (लोकल ट्रेन) की दो बोगियों को रेस्तरां बनाया जायेगा. टीआरएस मेमू शेड में इन बोगियों को विभागीय स्तर पर रेस्तरां का रूप दिया जा रहा है.

  • चित्तरंजन रेल नगरी में पुलिस और आरपीएफ पस्त, अपराधी मस्त

    चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) की चित्तरंजन रेल नगरी में पिछले दो माह के दौरान औसतन आठ दिन पर एक चोरी की घटना ने लोगों की नींद हराम कर दी है. लोगों में चोरी का आतंक इस कदर छा गया है कि लोग ड्यूटी से छुट्टी लेकर अपने घरों की रखवाली कर रहे हैं.

  • सीतारामपुर-झाझा सेक्शन में रेल सेवा रहेगी प्रभावित

    आसनसोल मंडल की ओर से 17 नवंबर को सीतारामपुर-झाझा सेक्‍शन पर अप दि‍शा में 06.45 बजे से 10.45 बजे तक चार घंटे के लिए माल-गाड़ियॉं चलायी जायेंगी. जिससे 16.11.2019 को 53049 हावड़ा-मोकामा पैसेंजर और दि‍नांक 17.11.2019 (रविवार) को 53050 मोकामा-हावड़ा पैसेंजर रद्द रहेंगी. 16 को 531

  • भटके अशोक तादलकोडा को इंसाफ इंडिया ने उनके परिजनों से मिलाया

    इंसाफ इंडिया (एनजीओ) के सदस्यों ने आंध्रपद्रेश के हैदराबाद के भटके अशोक तादलकोडा को उसके बड़े भाई एस्सकु तादलाकोडा तक पहुंचाने में सहयोग किया. एनजीओ सचिव वसीम खान ने बताया कि आंध्रप्रदेश निवासी अशोक तादलकोंडा गुरुवार की शाम को अपने घर हैदराबाद रवाना हुआ.

  • खाल में डॉलफिन, उमड़ी भीड़

    खाल में डॉलफिन के आ जाने से उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. घटना पूर्व मेदिनीपुर के भगवानपुर थाना इलाके के ऊदबादल खाल की है. आमतौर पर डॉलफिन गहरे समुंद्र या कभी-कभार नदियों में दिख जाती है. लेकिन खाल के पानी में डॉलफिन नहीं दिखती. इसकी खबर फैलते ही दूर-दराज इलाकों से लोग पहुंच गये.

  • बुलबुल से 700 करोड़ की फसलों के नुकसान का अनुमान

    जिला प्रशासन ने चक्रवात बुलबुल के कहर से पूर्व बर्दवान में 700 करोड़ की फसलों के नुकसान की आशंका जतायी है. इस बारे में जिला कृषि विभाग के अनुसार, बुलबुल के कहर से पिछले सप्ताह धान, प्याज और आलू की खेती को भारी नुकसान पहुंचा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिले के 146 ग्राम पंचायत के 1148 मौजा में कृषि फसलों को भारी नुकसान हुआ है.

  • दस दिवसीय आसनसोल उत्सव का आयोजन

    एचएलजी मोड़ निकट मैदान में दस दिवसीय चौथे आसनसोल उत्सव का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ. आसनसोल उत्सव में आईटी, इंजीनियरिंग काॅलेज, राज्य सरकार के जन कल्याणकारी एवं सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, हस्त निर्मित उत्पादों, सजावट, खादी वस्त्र आदि के स्टाॅल लगाये गये हैं.

  • दीघा गामी ट्रेनों में किराये में छूट

    यात्रियों की सुविधा के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने दीघा गामी ट्रेनों में एक्सक्यूटिव क्लास और एसी चेयर कार में खाली सीटों पर छूट देने का निर्णय लिया है. दपूरे के अनुसार, मार्च 2020 तक दीघा गामी ट्रेनों के लिए रियायती किराया योजना शुरू की जा रही है. एक्सक्यूटिव क्लास में बेस फेयर का 20

  • बाल दिवस पर आसनसोल स्टेशन पर विशेष कार्यक्रम

    रेलवे सुरक्षा बल आसनसोल मंडल ने बाल दिवस पर ‘चाइल्ड लाइन’ और गैर सरकारी संस्था ‘प्राजक’ के साथ मिल कर बच्चों के लिए आसनसोल स्टेशन पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम ‘चाइल्डलाइन से दोस्ती’ के जरिये बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों, बच्चों की तस्करी, घर से बिछड़े हुए बच्चे, घर से भागे हुए बच्चे, वैसे बच्चे जिन्हें देख रेख की आवश्यकता है,

  • बीरभूम में निःशुल्क बांटे गये दो हजार रसगुल्ले

    बीरभूम जिले के बोलपुर की एक मिठाई दुकान की ओर से पश्चिम बंगाल को आज ही के दिन रसगुल्ले को लेकर मिली मान्यता (जीआई) के बाद से आज उसकी जन्म जयंती दिवस के रूप में मिष्ठान प्रतिष्ठान के व्यवसायियों ने मनाया. सुबह से ही मिष्ठान दुकान के व्यवसायी ने करीब 2000 रसगुल्ले निशुल्क ग्राहकों में बांटे.

  • बर्दवान लौह कारखाने में लगी भीषण आग

    पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना के पालितपुर स्थित श्याम फेरो एलॉय स्टील कारखाने में गुरुवार की सुबह अचानक आग लगने की घटना से अफरा-तफरी मच गयी. देखते-देखते आग ने भयावह रूप धारण कर लिया. घटना की सूचना तत्काल दमकल विभाग को दी गयी. मौके पर पहुंचे दमकल के 3 इंजन ने आग को नियंत्रित किया. दमकल कर्मि

  • बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरू

    दुर्गापुर शहर के विभिन्न इलाकों में कांग्रेस पार्टी की ओर से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130 वी जयंती पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान चाचा नेहरू की प्रतिमा एवं चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया. पश्चिम बर्दवान जिला कांग्रेस एवं पश्चिम बर्दवान जिला युवा कांग्रेस कमेटी की ओर से इस्पात नगर के कुमार

  • जामुड़िया में कोयले की अवैध ओसीपी के डिपू से सौ टन कोयला जब्त

    जामुड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत इसीएल कुनुस्तोरिया एरिया के सार्थकपुर इलाके में चल रही कोयले की अवैध ओसीपी के डिपू से ईसीएल टास्क फोर्स की टीम ने गुरुवार को सौ टन कोयला जब्त किया. बुधवार को यहां छापामारी हुई थी. रात हो जाने के कारण कोयला डिपू से नहीं उठाया जा सका. गुरुवार सुबह से तीन जेसीबी मशीन और छह डंपर लगाकर शाम तक सारा कोयला उठाया गया.

  • इसीएल टास्क फोर्स ने की कोयले की अवैध ओसीपी में छापेमारी

    जामुड़िया थाना क्षेत्र के इसीएल कुनुस्तोरिया एरिया अंतर्गत सार्थकपुर इलाके में चल रही कोयले की अबैध ओसीपी में बुधवार को कंपनी की टास्कफोर्स टीम ने छापामारी की. टीम के साथ क्षेत्रीय सुरक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मी और सीआईएसएफ के जवान शामिल थे.

  • घने जंगल में मिली दो साल की बच्ची, जांच में जुटी पुलिस

    पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के मलानदिघी स्थित घने जंगल से मंगलवार मध्य रात करीब साढ़े बारह बजे पुलिस ने दो वर्षीय एक शिशु कन्या को बरामद किया है. उक्त शिशु कन्या को देर रात ही पानागढ़ ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया. शिशु की चिकित्सकों ने इलाज कर बताया कि फिलहाल शिशु स्वस्थ है.

  • साइबर क्राइम मामले में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश

    आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने बुधवार को साइबर क्राईम मामले में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल हुई है. बुधवार को इवनिंग लॉज में एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास, एससीपी (सेंट्रल वन) सौम्यदीप भट्टाचार्य, सीआई (आसनसोल दक्षिण) स्वपन दत्त आदि उपस्थित थे.

  • 13 साल की स्नेहा बनी जिले की पहली महिला ड्रम वादक

    कहावत है'' पूत के पांव पालने में ही दिखते हैं''. शायद इस कहावत को पूर्ण रूप से चरितार्थ करके दिखाया है महज 13 वर्ष की स्नेहा दास ने. पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ कांकसा सुभाषपल्ली की रहने वाली स्नेहा दास के पिता सुभाष दास की इकलौती बेटी स्नेहा दास को कुछ अलग करता हुआ देखना चाहते थे.

  • कार्तिक पूजा की तैयारियां जोरों पर

    कार्तिक पूजा सामने हो और जिले के सोनामुखी में इसकी धूम ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. आगामी रविवार को आयोजित होने वाले कार्तिक पूजा की तैयारी को लेकर जिले के कोने कोने में कार्तिकेय की प्रतिमा बनाने की धूम छाई हुई है, जिसकी तैयारी सोनामुखी में जोरशोर से चल रही है. सोनामुखी शहर में जहां कालीपूजा आकर्षण का केंद्र होता है.

  • आज मनाया जाएगा रसगुल्ला दिवस

    बंगाल व ओड़िशा राज्यों द्वारा रसगुल्ला को लेकर की जा रही दावेदारी ठोकने के उपरान्त केंद्र सरकार के द्वारा बंगाल की रसगुल्ला होने की मोहर लगा दी थी, जिसके तहत रसगुल्ला को बंगाल की धरोहर होने की जीआई प्राप्त हुई. जीआई मान्यता मिलने के दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 14 नवंबर को पश्चिम बंगाल मिस्ठान व्यवसायी समिति द्वारा मान्यता प्राप्त बांकुड़ा जिला शाखा के द्वारा रसगुल्ला दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है.

  • गर्भवती कुतिया को जिंदा जला कर मार डालने के आरोप में महिला गिरफ्तार

    पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना के गोदा खण्डर पाडा में रविवार को घर के समक्ष एक गर्भवती कुकुर (कुतिया) को तेल छिड़कर जिंदा जलाने के आरोप में आरोप में ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला का नाम आसिया बीबी बताया है.

  • दुकानदार पर सड़ा मांस बेचने का आरोप

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत बड़तल्ला बाजार स्थित मुर्गा दुकानदार वीशु दास पर स्थानीय लोगों ने सड़े मांस ब्रिकी करने का आरोप लगाया. उसके दुकान के फ्रीज से एक वस्ता मांस बरामद हुआ. सनद रहे कि सोमवार की रात को विशु दास ने अपने दुकान में मरे हुये मुर्गियों का चार क्विंटल मांस उतार रहा था. उसी समय बाजार कमेटी के सदस्यो ने उसे रंगे हाथो पकड लिया.

  • सरकारी कागजों पर चार साल में जलाशय बन गयी डांगा भूमि

    पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा ब्लॉक के भूमि व भूमि राजस्व विभाग के कुछ कर्मियों व अधिकारियों के जादूगरी का ही कमाल है कि महज चार वर्ष में काकूड़ बांध जलाशय अब सरकारी कागजों में डांगा भूमि हो गया है. इस घटना को लेकर स्थानीय इलाके के लोगों में घोर आक्रोश देखा जा रहा है.

  • विकास कार्य नहीं किये जाने से जनता नाराज

    जामुड़िया बोरो अंतर्गत वार्ड नंबर 6 के पार्षद बने साढ़े 4 वर्ष बीत जाने के बाद भी स्थानीय वार्ड प्रभात बनर्जी द्वारा बेनाली इलाके में कोई भी विकास कार्य न किए जाने से लोगों में भारी आक्रोश है. जामुड़िया बोरो एक अन्तर्गत 6 नम्बर वार्ड के पार्षद प्रभात बनर्जी पर बेनाली इलाके लोगों ने नाराजगी भरे शब्दों में बताया कि 34 साल से पश्चिम बंगाल में राज्य क

  • सीबीएसई : 12वीं की परीक्षा में 30 प्रतिशत अंक अनिवार्य

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की लिखित परीक्षा में 30 फीसदी अंक लाना अनिवार्न होगा. सनद रहे कि 70 अंक वाले विषय में 23 और 80 अंक वाले विषय में 26 अंक लाने वाले परीक्षार्थी ही पास होंगे. वहीं प्रायोगिक परीक्षा में 20 अंक में छह अंक लाना जरूरी हैं. बोर्ड ने तमाम एफिलिएटेड स्कूलों को 12वीं के अंक पैटर्न की सूची उपलब्ध करा दी है.

  • भाजपा व तृणमूल समर्थकों में झड़प, बमबाजी में चार जख्मी

    कूचबिहार : कूचबिहार के नाटावारी विधानसभा इलाके में एक बार फिर राजनीतिक झड़प हुई है. तृणमूल कांग्रेस के ऊपर नाटाबारी बाजार में बम बाजी करने का आरोप लगा है. घटना में एक भाजपा समर्थक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. घायलों को नाटावारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • उपचुनाव में तीनों सीटों पर जीतेगी भाजपा : मुकुल

    आद्रा : राज्य के तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भाजपा नेता मुकुल राय ने दावा किया कि इस उपचुनाव के तीनों सीटों पर भाजपा उम्मीदवार भारी मतों से विजय हासिल करेगी. सोमवार पुरुलिया दौरे पर पहुंचे भाजपा नेता मुकुल राय ने दावा किया है भाजपा सरकार जिन जिन चीजों का वादा करते हुए चुनाव में जीत हासिल किया है.

  • मॉब लिचिंग मामले में एक महिला समेत 12 लोगों को आजीवन कारावास

    पानागढ़ : मॉब लिचिंग की घटना दो व्यक्तियों की सामूहिक पिटाई कर नृशंस हत्या मामले में एक महिला समेत 12 लोगों को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. कालना महकमा अदालत के एसीजीएम न्यायाधीश तपन कुमार मंडल दोषियों को अपराधी करार देते हुए यह सजा सुनायी.

  • आरोपियों को फांसी दिलाने के लिए करेंगे आंदोलन : अशोक भट्टाचार्य

    नगर निगम के मेयर सह सिलीगुड़ी के विधायक अशोक भट्टाचार्य ने शनिवार को मृत कॉलेज छात्रा अंजुमा खातून के फूलबाड़ी स्थित घर पहुंच पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की.

  • जॉन बारला ने की बीएसएफ अधिकारियों संग बैठक

    अलीपुरद्वार के सांसद जॉन बारला ने तुफानगंज महकमा के भारत-बांग्लादेश सीमांत की विभिन्न समस्यायों को लेकर बीएसएफ के साथ बैठक की. शनिवार को तल्लीगुड़ी बीएसएफ के 62 नंबर बटालियन के हेड क्वाटर में बीएसएफ अधिकारियों के साथ सांसद ने बैठक की. उल्लेखनीय है कि तुफान

  • स्थायी राजनीतिक समस्या का समाधान शाह के हाथ में

    दार्जिलिंग के स्थायी राजनैतिक समस्या का समाधान अमित शाह के हाथों में है. जिस तरह से कश्मीर देश का ताज है उसी तरह से दार्जिलिंग भी बंगाल का ताज ही है. उक्त बातें भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने कही.

  • आसनसोल मेडिकल सेंटर में योग्यताप्राप्त आरएमओ और नर्स नहीं

    वेस्ट बंगाल क्लीनिकल एस्टाब्लिशमेंट रेगुलेटरी कमीशन ने सुनीता श्रीवास्तव की मौत पर आसनसोल मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड को मृतका के परिजनों को 50 हजार रूपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है. कमीशन ने अपने आदेश में कहा कि उक्त नर्सिंग होम में योग्यता प्राप्त रेसिडेंशियल मेडिकल ऑफिसर (आरएमओ) और नर्स नहीं होने का दोषी पाया गया है.

  • तुरतुरी व तोतापाड़ा बागानों में इसी माह होगा बोनस भुगतान

    जिले के कुमारग्राम ब्लॉक अंतर्गत तुरतुरी चाय बागान में श्रमिकों का बकाया वेतन और बोनस चालू माह में ही भुगतान कर दिया जायेगा. इसके अलावा जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट थानांतर्गत तोतापाड़ा चाय बागान प्रबंधन ने तय नौ फीसदी बोनस का भुगतान अभी तक नहीं किया था.

  • लगातार छठे वर्ष कुशमंडी का मुखौटा मेला शुरू

    शुक्रवार से शुरू हुआ कुशमंडी का मुखौटा मेला ने छठे वर्ष में कदम रखा. मेला अगले 10 नवंबर तक चलेगा. मेला परिसर में हर रोज सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगी. वर्तमान में कुशमंडी के महीष बाथान इलाके में लगभग 500 कारीगर मुखौटा उद्योग में शामिल है.

  • जनता की समस्या का सात दिनों में होगा समाधान

    विभिन्न माध्यमों से मुख्यमंत्री कार्यालय में राज्य की जनता द्वारा भेजी जा समस्याओं का समाधान सात दिन के अंदर करने की पहल राज्य सरकार ने शुरू की. राज्य सरकार ने इसके लिए नया वेबसाइट बनाया है. जनता की शिकायतों को जिला स्तर पर विभाजन करके वेबसाइट के माध्यम से जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन, जिनसे भी जुड़ी समस्या होगी उनको भेजी जाएगी.

  • पानबाड़ी : मछलियों को मारने के लिए नदी में डाला जहर

    नदी में जहर डालकर मछली मारने का मामला फिर एक बार गोरुमारा जंगल संलग्न मयनागुड़ी ब्लॉक के पानबाड़ी इलाके में देखा गया. जंगल के समीप जलढाका, डायना व मूर्ति नदी के संगम स्थल पानबाड़ी नौका विहार इलाके में गुरुवार तड़के मरी हुई मछलियां निकलने लगी. जानकारी मिली है कि मछली पकड़ने गये कुछ मछुआरों ने किनारे पर मछलियों को छटपटाते देखा. देखते ही देखते आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गये.

  • बेटा-बहू और दो पोतियों को लगायी आग, पुत्र की मौत

    संपत्ति को लेकर हुए विवाद में एक पिता ने अपने बड़े बेटे के साथ मिल कर अपने छोटे पुत्र, पुत्रवधू व दो नाबालिग पोतियों को आग लगा दी. इससे चारों बुरी तरह झुलस गये. इन सभी को बर्दवान मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. इलाज के दौरान पुत्र की मौत हो गयी, जबकि बाकी तीनों की स्थिति भी गंभीर बतायी गयी है.

  • शिल्पांचल में आज से गुटखा बंद

    सरकार के निर्देशानुसार गुरुवार से पूरे राज्य सहित शिल्पांचल में भी तंबाकू, निकोटिन युक्त पदार्थों पान मसाला, गुटखा के निर्माण, बिक्री, विपणन पर रोक रहेगी. तृणमूल कार्यकर्ताओं एवं नगर निगम प्रशासन की ओर से राज्य सरकार के निर्देश को लागू करने के लिए पहल की जायेगी.

  • बर्नपुर डाकघर में कर्मचारियों के साथ मारपीट के आरोप में दो गिरफ्तार

    बर्नपुर : हीरापुर थाना अंतर्गत बर्नपुर डाकघर में लिंक फेल होने के कारण खाताधारकों तथा कर्मचारियों के बीच मारपीट मामले में बुधवार तीन नामजद आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी, जिसमें से पुलिस ने रामबांध निवासी कलेश्वर यादव तथा नरसिंह बांध निवासी अनिल अग्रवाल को गिरफ्तार किया.

  • मेडिकल कॉलेज के डाॅक्टरों ने किया दुर्लभ इलाज

    बर्दवान : बर्दवान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने एक दुर्लभ बीमारी का इलाज कर युवक की जान बचा ली. युवक 15 साल से उक्त बीमारी से ग्रसित था. बर्दवान शहर से सटे विजयराम के नेडोदीघि का शेख रफीकुल को एक दुर्लभ बीमारी थी. वह कुछ भी खाता तो खाने का कुछ हिस्सा उसके मूत्रनली से बाहर निकल जाता था.

  • अवैध रूप से हो रही अफीम की खेती खत्म करने में जुटा प्रशासन

    बांकुड़ा : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध रूप से चोरी-छिपे हो रही अफीम की खेती को खत्म करने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. अफीम की खेती को ढूंढना प्रशासन के लिए चुनौती है, इसलिए अब जिला प्रशासन ड्रोन की मदद से खेतों पर नजर रखेगी. जानकारी के अनुसार, नवंबर महीने के अंतिम सप्ताह में अवैध अफीम की खेती के खिलाफ विशेष अभियान चलायेगी.

  • सुरक्षा की मांग को लेकर यात्री बसों के कर्मियों ने की हड़ताल

    पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान नवाब हाट बस पड़ाव से बुधवार सुबह सैकड़ों बस कर्मियों, मालिकों ने सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल कर दिया. जिला बस स्टैंड से सुबह से एक भी बस नहीं चलने के कारण विभिन्न जिलों के साथ ही आसनसोल, दुर्गापुर, कटवा, कालना, बांकुड़ा, पुरुलिया व बरहमपुर आदि इलाकों के दैनिक यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

  • विश्वभारती के दीक्षांत समारोह में नहीं मिलेगा ' सर्वोच्च सम्मान '

    पानागढ़ : विश्वभारती शांतिनिकेतन में आगामी 11 नवंबर को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह की युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति बनने के बाद श्री कोविंद पहली बार विश्वभारती शांतिनिकेतन पहुंच रहे हैं. इसे लेकर विश्वभारती प्रबंधन की ओर से कार्यक्रमों की रूपरेखा की तैयारी भी अंतिम चरण में है.

  • सांसद कोटा से बनेंगे नौ कंक्रीट के रास्ते

    जामुड़िया : जामुडिया नंदी ग्राम में 26 लाख 95 हजार रुपये की लागत से संसद कोटा के तहत नौ नये कंक्रीट के रास्तों का निर्माण किया जायेगा. इस कार्य को लेकर जामुड़िया के भाजपा कार्यकर्ता ने उस जगहों का दौरा किया.

  • एमएएमसी डाकघर स्थानांतरण का विरोध

    दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर का गौरव के तौर पर माने जाने वाला माइनिंग एंड एलाइड मशीनरी कारपोरेशन (एमएएमसी) 2001 में बंद होने के बाद पूरा एमएएमसी इलाका वीरान हो गया है. प्लांट के 18 साल बन्द होने के बावजूद यहां स्थित डाकघर चालू था.

  • अधिकारियों व कर्मचारियों के परिवहन भत्ते में हुआ बदलाव

    ईसीएल सहित कोल इंडिया की सहायक कंपनियों में कोयला अधिकारियों एवं कर्मचारियों के परिवहन भत्ता में बदलाव किया गया है. कोल इंडिया बोर्ड की बैठक में संबंधित प्रस्ताव पर सहमति के बाद कोल इंडिया के महाप्रबंधक कार्मिक (नीति) के दस्तखत से अधिसूचना जारी कर दी गई है.

  • सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा दो मार्च से होगी शुरू

    वर्ष 2020 में सीबीएसई की 10वीं व 12वीं बोर्ड में शामिल होने वाले छात्रों के लिये अलर्ट होने का वक्त आ गया है. बोर्ड ने अधिकारिक वेबसाइट सीबीएसईडॉटएन आईसीडॉटइन पर एनुअल एक्टिविटी शेड्यूल जारी कर दिया है. इसमें 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिये परीक्षा की तारीखें जारी की है. संबद्ध स्कूलो के साथ बोर्ड की ओर से साझा किये गये आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा दो मार्च से प्रत्याशित है.

  • धान की पराली से बनेगी ईंट

    कृषि के क्षेत्र में नये संसाधनों के प्रयोग से खेती जहां सहज हुई है. वहीं, नए संसाधनों के कारण पैदावार भी बड़ा है. लेकिन इन सबके बावजूद धान, गेहूं कटाई के बाद पराली ( पैडी स्ट्रा ) का क्या किया जाये, यह किसानों के लिए चिंता की बात है. फसल काटने के बाद किसान इन पैडी स्ट्रा को खेतों में ही जला देते हैं. इससे पर्यावरण को दोहरा नुकसान होता है.

  • राइफल क्लब में जल्द शुरू होगी इलेक्ट्रिक सेंसर टार्गेट पद्धति

    शूटिंग प्रतियोगिताओं के दौरान शूटरों के सठिक और विश्वसनीय स्कोर दर्ज करने के लिए चांदमारी स्थित आसनसोल राइफल क्लब में जल्द ही इलेक्ट्रिक सेंसर टार्गेट पद्धति लगायी जायेगी. चांदमारी स्थित राईफल क्लब की ओर से प्रतिवर्ष कई शूटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से प्रतिभागी शामिल होते हैं.

  • सेल आइएसपी में चिकित्सकों को मिलेगा नया पदनाम

    स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में अभियंता की तर्ज पर चिकित्सकों को भी नया पदनाम दिया जाने को लेकर विभागीय प्रकिया शुरू कर दी गयी है. आगामी 14 नवम्बर को नई दिल्ली में सेल बोर्ड की मीटिंग में निदेशक मंडल के सदस्य इस मामले पर अंतिम निर्णय लेगे.

  • जापानी एंबेसी की कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक मरा

    पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना क्षेत्र के विरुडीहा स्थित दो नंबर हाईवे पर सोमवार सुबह कोलकाता से दुर्गापुर जा रही है जापानी एंबेसी (दूतावास) की कार को एक गैंस टैंकर ने टक्कर मार दी, जिससे कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गयी. इस दुर्घटना में कार चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • डंपर से कुचल कर चालक की मौत

    रानीगंज के मंगलपुर औद्योगिक नगरी स्थित जय बालाजी इंडस्ट्रीज नामक लौह इस्पात कारखाना में सोमवार डंपर की चपेट में आने से अन्य एक डंपर चालक की मौत हो गयी. मृत डंपर चालक नाम रामानंद पासी (29) बताया गया है. मृतक चालक कारखाना के समीप चक्रमबाटी गांव का रहने वाला था. गांव में खबर पहुचंते ही मृतक

  • डायनासोर जैसा जीव का मिला कंकाल

    उत्तर 24 परगना जिले के आमडांगा में डायनासोर जैसी विशाल प्रजाति के जीव का कंकाल बरामद किया गया है. कंकाल आमडांगा के उत्तर बोदाई ग्राम स्थित एक परित्यक्त मकान से बरामद किया गया. हालांकि यह जीवाश्म डायनासोर का है या नहीं, अब-तक साफ नहीं हो पाया है.

  • छठ घाट से लौट रहे युवक को मिनी बस ने कुचला, हुई मौत

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत बेनाचिटी बाजार के घोष मार्केट के समीप रविवार की सुबह छठ घाट से मोटरसाइकिल से लौट रहे युवक संजय गुप्ता (25) को अनियंत्रित मिनी बस ने कुचल दिया. संजय गुप्ता की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वह सालबागान इलाके के रहने वाले थे. वह कॉस्मेटिक की एक दुकान पर काम करते थे.

  • ससुरालवालों पर गृहवधू की हत्या का आरोप

    पूर्व बर्दवान जिले के कटवा थाना अंतर्गत खाटूनदी ग्राम में पति तथा ससुराल वालों द्वारा गृहवधू की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. मृतका की पहचान छंदा माझी (25) के रूप में हुई है. इस घटना के बाद मृतका के मायके वालों ने पति समेत ससुराल के नौ लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दायर किया है. घटना के बाद पति समेत ससुराल के सभी लोग फरार बताये जा रहे हैं.

  • पुरूलिया शहर हुआ चकाचक

    महापर्व छठ पूजा की समापन रविवार सुबह उगते हुए सूर्य देवता को अर्क देकर समाप्त हुई. इसके बाद राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में उभरी भाजपा व सत्तारूढ़ पार्टी तणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच साफ-सफाई अभियान चलाने के लिए होड़ लग गयी. इससे पुरूलिया शहर का साहेब बांध क्षेत्र के रहनेवाले लोग काफी खुश हैं, क्योंकि इस अभियान से इलाके की महीनों की गंदगी साफ हो गयी है.

  • यांत्रिक गड़बड़ी के कारण घंटों भूगर्भ खदान में फंसे रहे 35 श्रमिक

    काजोड़ा एरिया के परास कोल ईस्ट (बी) पीट चानक एवं (ए)पीट चानक दोनों पीटों में अचानक हुई गड़बड़ी के कारण 35 श्रमिक भूगर्भ खदान में फंस गये. रात्रि पाली समाप्त कर सुबह 7:00 बजे ऊपर जमीन पर आने के क्रम बाहर जमीन पर नहीं आ सके. सभी अंदर खदान में फंसे रहे, जिसके कारण खदान के अंदर 35 श्रमिकों में खलबली मच गयी.

  • 85 वर्षीय मालती ठाकुर ने छठ पूजा का 50वां वर्ष किया पूरा

    सालानपुर प्रखंड के उत्तररामपुर जीतपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत प्रांतपल्ली इलाके की निवासी 85 वर्षीय मालती ठाकुर ने 50 वें वर्ष छठ पूजा की उपासना की. श्रीमती ठाकुर ने बताया कि आस्था उनका एकमात्र पुत्र 50 वर्ष का है. छठ मईया की कृपा के ही उसका जन्म हुआ था. उसके बाद से वह नियमित छठ पूजा करती हैं और 50 वर्षों से 24 कोशी भर रही है.

  • देहव्यापार से बचायी गयी लड़कियों की जिंदगी संवार रहीं जबाला

    पश्चिम बंगाल में कई ऐसे पिछड़े इलाके हैं, जहां बहुत गरीबी व अशिक्षा है. लड़कियों को नाैकरी के नाम पर, अच्छे कपड़े दिलाने के नाम पर व प्यार के नाम पर बहला-फुसलाकर बाहर ले जाया जाता है व देह व्यापार में धकेल दिया जाता है. इसमें दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना व मुर्शिदाबाद के कई ऐसे इलाके हैं, जहां लोग हाशिये पर हैं. वहां न तो शिक्षा है,न ही रोजगार है.

  • इसीएल मुख्यालय में मनाया गया कोल इंडिया का स्थापना दिवस

    कोल इंडिया स्थापना दिवस के अवसर पर ईसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत शहीद बेदी पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं कोल इंडिया के झंडातोलन कर किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ईसीएल के तकनीकी निदेशक (योजना परियोजना) जयप्रकाश गुप्ता ने शहीद बेदी पर पुष्पांजलि अर्पित की तत्पश्चात निदेशक कार्मिक विनय रंजन ने भी पुष्पांजलि अर्पित किया.

  • मेयर के खिलाफ प्रदर्शन, नारेबाजी

    नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य के चीन दौरे के लेकर तृणमूल कांग्रेस आंदोलन के मूड में दिख रही है. शहर में डेंगू से हो रही मौत, बदहाल नागरिक सेवा के लिए नगर निगम को जिम्मेवार ठहराते हुए एसएमसी में विरोधी दल के नेता सह तृणमूल दार्जिलिंग जिला अध्यक्ष रंजन सरकार के नेतृत्व में शुक्रवार को तृकां पा

  • क्लास में मोबाइल का प्रयोग नहीं कर पायेंगे प्राथमिक शिक्षक

    क्लास के दौरान शिक्षकों द्वारा मोबाइल फोन के प्रयोग पर शिक्षा विभाग ने सख्त कार्रवाई की है. वीरभूम जिले के शिक्षा संसद ने विज्ञप्ति जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि अब से प्राथमिक शिक्षक क्लास में मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं कर पायेंगे. अगर कोई प्राथमिक शिक्षक ऐसा करता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई जायेगी. शिक्षा संसद ने प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया है.

  • सीसीटीवी से होगी छठ घाटों की निगरानी

    आस्था के महापर्व छठ पूजा में अर्घ्य देने के लिए दामोदर नदी स्थित भूतनाथ छठ घाट में लाखों श्रद्धालुओं की संख्या में जुटे श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिये आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमीशनरेट (एडीपीसी) की पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये हैं. भूतनाथ छठ घाट में कुल 15 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. छठ व्रत में श्रद्धालुओं की भीड़ पर नजर रखने के लिये ड्रोन कैमरे का भी उपयोग पुलिस किया जायेगा.

  • छठ पूजा पर शहरवासियों को जागरूक करेगा निगम का टेबलो

    प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी आसनसोल नगर निगम ने छठ पूजा के अवसर पर शहरवासियों को जागरूक करने के लिए 10 टेबलो उतारा है. गुरुवार को आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी एवं मेयर परिषद सदस्य (क्रीड़ा व संस्कृति) अभिजीत घटक ने निगम मुख्यालय में आकर्षक ढंग से सजे धजे टेबलो का उद्घाटन किया.

  • छठ पूजा की तैयारी में व्यस्त रहे शहरवासी

    उल्लास के माहौल में लोक आस्था के महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान गुरुवार से नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ. छठ पूजा को लेकर व्रतियों के घर-आंगन में गेहूं सुखाने का कार्य चल रहा है. छठव्रतियों के परिजन पूजा सामग्री की खरीदारी व एकत्रित करने में व्यस्त रहे. बर्नपुर शिवस्थान मंदिर परिसर में भी व्रतियो ने गेंहू सुखाते देखी गयी.

  • आतंक के साये में साईंथिया का स्कूल ! शिक्षक पहुंचे, विद्यार्थी रहे नदारद

    बीरभूम राज्य का ऐसा जिला बन गया है, जहां बम और बारूद आये दिन की बात है. यहां आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही. अपराधी का मनोबल बढ़ा हुआ है. दो दिन पूर्व भी जिले के साईथिया थाना के कल्याणपुर गांव में शासक दल तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों में झड़प तथा संघर्ष की घटना के दौरान बमबाजी और गोलीबारी हुई थी, जिसमें एक युवक की मौत हो गयी.

  • छठ पूजा : घाटों की सुरक्षा होगी चाकचौबंद

    नेम निष्ठा का चार दिवसीय महापर्व छठ गुरुवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो जायेगा. इसकी तैयारी जोर शोर से की जा रही है. गुरुवार को परवैती सुबह में स्नान ध्यान करने के बाद पवित्रता के साथ कद्दू भात आदि बनाकर भगवान भास्कर को भोग लगाने के बाद प्रसाद ग्रहण करेगी. वही दूसरी दिन शुक्रवार को दिन भर निर्जला व्रत रखकर शाम में खरना पूजा होगी.

  • दुर्गापुर थाना परिसर में छठ कमेटियों संग प्रशासनिक बैठक

    दुर्गापुर शहर के विभिन्न तालाबों में होने वाली छठ पूजा के आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू की जा चुकी है. बुधवार को दुर्गापुर थाना परिसर में छठ कमेटियों के साथ प्रशासनिक बैठक का आयोजन किया गया, जहां दुर्गापुर थाना क्षेत्र के करीब 28 छठ पूजा कमेटी कमेटियों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

  • रानीगंज और जसीडीह के बीच ट्रेनों के ठहराव समय में वृद्धि

    अतिरिक्त राजस्व के लिए पार्सल ट्रैफि‍क में वृद्धि के लिए रानीगंज और जसीडीह स्टेशनों पर निम्नलिखित ट्रेनों के ठहराव समय को 26 अक्तूबर से बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत 13123 सियालदह -सीतामढ़ी एक्सप्रेस, 13404, भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस और 13403, रांची- भागलपुर वनांचल

  • महापर्व छठ का शुभारंभ, नहाय-खाय आज

    सूर्य उपासना का महापर्व छठ की शुरुआत गुरुवार को नहाय-खाय के साथ होगी. शुक्रवार को खरना है. शिल्पांचल में पर्व की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. छठ घाटों, बाजारों, घरों में पर्व से जुड़े गीत बजने से माहौल भक्तिमय होने लगा है. घाटों पर एक ओर साफ-सफाई हो रही है तो दूसरी ओर बाजारों में पूजन सामग्री की दुकानें सजने लगी हैं. बुधवार को श्रद्धा

  • बंगाल व झारखंड की सीमा पर लगेगा चेक नाका

    विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर बुधवार को कुमारधुबी क्लब में झारखंड व पश्चिम बंगाल के पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई. इसमें चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने पर चर्चा हुई. निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि बॉर्डर क्षेत्र से असामाजिक गतिविधियों को रोकने में बंगाल पुलिस मदद करेगी.

  • कोल इंडिया के अधिकारियों के मानदेय में हुआ संशोधन

    कोल इंडिया की 392वीं बोर्ड की बैठक में पदाधिकारियों ने सलाहकार के रूप में काम करने वाले कंपनी के अधिकारियों के मानदेय में संशोधन करने का निर्णय लिया. कोल इंडिया ने अधिसूचित कर दिया कि ई2 रैंक से लेकर सीएमडी स्तर तक के अधिकारियों को सलाहकार के रूप में रखता है.

  • तृणमूल के दो गुटों में गोलीबारी, एक की मौत

    वीरभूम जिले के साईंथिया थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव में मंगलवार सुबह तृणमूल के दो गुटों में आपसी विवाद को लेकर बम बाजी व गोली बारी शुरू हो गयी, इस घटना में गोली लगने से एक तृणमूल समर्थक की मौत हो गयी. मृतक का नाम शेख एहसान अली (26) बताया गया है.

  • महिला अधिवक्ता हत्याकांड के विरोध में दो दिनों तक हड़ताल करेंगे अधिवक्ता

    पूर्व बर्दवान जिले के जमालपुर थाना के आझपुर गांव में गत रविवार को बर्दवान अदालत की महिला अधिवक्ता मिताली घोष (50) की नृशंस हत्या के खिलाफ बर्दवान जिला अदालत बार काउंसिल एसोसिएशन ने आंदोलन शुरू किया है. इस घटना के खिलाफ बार एसोसिएशन ने दो दिनों तक हड़ताल का आह्वान किया है.

  • सिउड़ी में भूत खोजने गये शोधकर्ताओं को मिली सात तरह की आत्मा

    बीरभूम जिले के सिउड़ी में भूत खोजने गये कोलकाता के शोधकर्ताओं को वहां सात तरह की आत्मा दिखायी दी. इतना ही नहीं उक्त आत्माओं ने शोधकर्ताओं को जोर का धक्का भी दिया, आज तक रिसर्च करते समय शोधकर्ताओं को इस प्रकार का अनुभव कभी नहीं हुआ था. यह कोई रहस्यमय रोमांचक कथा का कोई अंश नहीं, बल्कि वास्तविक घटना है. उल्लेखनीय है कि कोलकाता की पैरानरमाल सोसायटी के सदस्यों के साथ यह घटना हुई है.

  • सड़क दुर्घटना में चार पुलिसकर्मियों की मौत

    पूर्व बर्दवान जिले के शक्तिगढ़ थाना से सोमवार सुबह ड्यूटी के बाद बर्दवान पुलिस लाइन लौटते समय सड़क दुर्घटना में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी. मृत पुलिसकर्मियों के नाम अनूप बाला, विश्वजीत श्यामयी, बादल सरकार व प्रबीर हाटी बताये गये हैं.

  • अधिकारी आदिवासी गांवों का करेंगे दौरा

    सरकारी परियोजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंच रहा है या नहीं. परियोजनाओं की सुविधाओं को पाने में लाभुकों को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना करना पड़ रहा है या नहीं, परियोजनओं की सही जानकारी लोगों को है या नहीं, इन सभी विषयों की जमीनी स्तर पर जांच के लिए जिलाधिकारी शशांक सेठी ने एक रोडमैप तैयार किया है.

  • ट्रेनों पर तस्वीरें बना युवक ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

    पूर्व बीरभूम जिले के रामपुरहाट रेलवे स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन के बॉडी पर देवी देवताओं की तस्वीर व दीपावली की शुभकामना की तस्वीर बनाने वाले युवक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हालांकि उक्त युवक का नाम तथा परिचय या पता अब तक नहीं मिला है, लेकिन उसके इस कारनामे को काफी पसंद किया जा रहा है.

  • मेयर ने समुदायिक भवन का किया उद्घाटन

    मेयर जितेंद्र तिवारी ने नगर निगम के वार्ड संख्या 1 के बोरिंगडंगा स्थित '' मुक्तिधाम'' नामक सामुदायिक भवन के उद्घाटन के साथ- साथ एक तालाब घाट का शिलान्यास किया. इस मौके पर मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की ही एक मात्र ऐसी सरकार है, जो कभी रंग देखकर विकास का कार्य नहीं करती.

  • बर्दवान के सािबर हुसैन ने बनाया स्टॉप ब्लीड पाउडर

    पूर्व बर्दवान जिले के छोटे से गांव के रहनेवाले साबिर हुसैन ने मेडिकल साइंस के क्षेत्र में नयी उपलब्धि हासिल की है. साबिर ने एक ऐसा पाउडर तैयार किया है, जिससे रक्तस्राव को बंद किया जा सकता है. ‘स्टॉप ब्लीड’ नामक यह पाउडर युद्ध अथवा दुर्घटनाओं में सेना के जवानों या आमलोगों के घायल होने के बाद रक्तस्राव को तुरंत बंद कर देगा. इससे प्रत्येक वर्ष हजारों लोगों की जान बच सकती है.

  • दीपावली के लिए पूरी हुई तैयारियां

    रविवार को पूरे देश में दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया जायेगा. इसे लेकर लोगों की तैयारियां भी लगभग पूरी हो गयी हैं. शिल्पांचल में भी दीपावली को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. दीपावली आज है, जिसे लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • दूध के साथ ही अन्य उत्पादों का उत्पादन बढ़ाना जरूरी : मंत्री

    राज्य के पशुपालन मंत्री स्वपन देवनाथ ने दूध उत्पादन के साथ ही इससे बनने वाले अन्य उत्पादों का उत्पादन बढ़ाने पर जोर देने का निर्देश दिया है. शनिवार को पशुपालन मंत्री ने पूर्व बर्दवान जिले के नवाबहाट स्थित मदर डेयरी का दौरा किया. दौरे के बाद उन्होंने मदर डेयरी प्लांट के अधिकारियों के साथ बातचीत की.

  • मिड डे मील में बच्चों को परोसा गया निम्न स्तर का चावल व सड़ा केला

    बीरभूम जिले के बोलपुर थाना के रायपुर सुपुर पंचायत अधीन महिदापुर स्थित मिर्जा पाडा आंगनबाड़ी केंद्र स्थित स्कूल में मिड डे मील में बच्चों को निम्न स्तर का चावल व सड़ा केला देने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना के खिलाफ छात्रों के अभिभावकों ने विद्यालय की शिक्षिका और कर्मियों का घेराव कर प्रदर्शन किया.

  • दीपावली पर पटाखा फोड़ना भारतीय संस्कृति नहीं है

    पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि दीपावली पर पटाखा जलाना भारतीय संस्कृति में नहीं है. जो भी दीपावली पर भारतीय संस्कृति की दुहाई देकर पटाखा जलाते हैं, वे इस विषय से अंजान है कि भगवान राम के अयोध्या वापसी के समय बारूद का उपयोग का कहीं भी कोई जिक्र नहीं है.

  • अनुव्रत ने मां काली की प्रतिमा को ढाई किलो सोने का आभूषण चढ़ाया

    बीरभूम जिले के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुव्रत मंडल ने बोलपुर तृणमूल पार्टी कार्यालय स्थित मां काली मंदिर की प्रतिमा पर 260 अर्थात लगभग ढाई किलो सोने का आभूषण चढ़ाया है. इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए अनुव्रत मंडल ने बताया कि इस वर्ष उनकी मां का देहांत हुआ है इसलिए उन्होंने मंदिर में प्रवेश नहीं किया, लेकिन

  • 130 सीधे भर्ती हुए ट्रैकमैन को आसनसोल मंडल में शामि‍ल कि‍या गया

    130 ट्रैकमैन कर्मि‍यों (आरआरबी/आरआरसी के माध्यम से सीधे भर्ती) को आज (25.10.2019) मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय/आसनसोल स्थित ‘नये सभाकक्ष ’ में आयोजि‍त एक समारोह में आसनसोल मंडल में शामिल किया गया. अपने स्वागत भाषण में, ए केसरवानी, वरि‍ष्ठ मंडल कार्मि‍क अधि‍कारी/आसनसोल ने सभी नवागतों को उनके सफल कैरियर के लिए शुभकामनाएं दी.

  • मारवाड़ी युवतियों ने परंपरा के अनुसार बनायी रंगोली

    दीपावली को हम रोशनी का त्योहार के रूप में जानते हैं. लेकिन दीपावली मनाने की एक और परंपरा है, घर व आंगन में रंगोली बनाने की परंपरा, जिसे आज भी बांकुड़ा की मारवाड़ी समाज की युवतियों ने संजो कर रखा है. हालांकि आज के आधुनिक दौर में लाईट के इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है, किंतु रंगोली

  • चिरेका कर्मी के आवास में दिनदहाड़े लाखों की चोरी

    चिरेका के कर्मी व चित्तरंजन रेल नगरी में स्ट्रीट संख्या 63 क्वार्टर नंबर 9बी के निवासी राजेश प्रसाद के आवास में गुरुवार को 20 हजार रुपया नकद सहित लाखों रुपये की जेवरात की चोरी होने की घटना सामने आयी है. श्री प्रसाद ने इसकी शिकायत चित्तरंजन थाने में दर्ज करायी. पुलिस ने आवास पर आकर पूरे घर का निरीक्षण किया.

  • गुड न्यूज: आइएसपी अधिकारियों पर दीपावली के पहले होगी धन वर्षा

    दीपावली के पहले आईएसपी अधिकारियो पर धन वर्षा होगी. आईएसपी सहित सेल अधिकारियों के 2018-19 के पीआरपी का भुगतान दीपावली के पहले होगा. सेल प्रबंधन से इससे संबधित सर्कुलर बीते 22 अक्तूबर को निकाला. अगले दो तीन दिनों में अधिकारियो के खाते में पीआरपी की राशि आ जायेगी. आइएसपी के 1060 अधिकारियों को लगभग सात करोड़ रूपये मिलेगा.

  • दामोदर नदी त्रिवेणी संगम पर केंद्रीय छठ घाट का हाल हुआ बेहाल

    आसनसोल नगर निगम के 105 नंबर वार्ड के तहत डिसरगढ़ दामोदर नदी त्रिवेणी संगम पर स्थित केंद्रीय छठ घाट की अवस्था को देखते साफ सफाई को लेकर इस बार संशय की स्थिति बनी हुई है. इस बार सिर्फ श्रमिकों की सहायता से घाटों की साफ सफाई और समतलीकरण नामुमकिन बना हुआ है.

  • काली पूजा की तैयारियां जोरों पर

    शिल्पांचल के आसनसोल में काली पूजा की तैयारियां जोरों पर है. बुधवार से लगातार हो रही बारिश के बावजूद शिल्पकारों के जोश में कोई कमी नहीं आयी है. दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बावजूद शिल्पकार काली पूजा के मंडप और प्रतिमा के निर्माण में लगे हुए हैं.

  • 556 टन अवैध कोयला जब्त

    ईसीएल की खदानों में कोयला चोरी रोकने और कंपनी के लीजहोल्ड एरिया में अवैध खनन पर अंकुश लगाने को लेकर सतर्कता विभाग के अनुशंसा पर कंपनी द्वारा गठित टास्क फोर्स (टीएफ) ने अपने डेढ़ माह के कार्यकाल में 13 छापामारी अभियान चलाया और इस दौरान 556 टन अवैध कोयला जब्त की गयी.

  • पौष मेला के लिए राजी हुआ विश्वभारती प्रबंधन

    विश्वभारती शांतिनिकेतन प्रबंधन की ओर से पांच जून को एक विज्ञप्ति जारी कर पौष मेला के परिचालन को लेकर हाथ खड़े कर देने के बाद से इसके आयोजन को लेकर संशय पैदा हो गया था. पौष मेला के बंद होने की घोषणा के बाद स्थानीय लोगों में मायूसी छा गयी थी. लेकिन गुरूवार को विशेष बैठक करने के बाद विश्व भारती शांतिनिकेतन प्रबंधन की ओर से पौष मेला के आयोजन को लेकर हरी झंडी मिल गयी है. पौष मेला को लेकर विश्व भारती प्रबंधन अपने दायित्व के निर्वाह के लिए राजी हो गया है.

  • विद्युत केंद्र के तालाब में डूबे तीन बच्चे, दो की मौत

    बीरभूम जिले के सदाईपुर थाना अंतर्गत कचुजोर ग्राम स्थित बक्रेश्वर ताप विद्युत केंद्र के छाई तालाब में गिर कर तीन बच्चे डूब गये, इनमें से दो बच्चों की मौत हो गयी, जबकि एक को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है. मृत बच्चों का नाम साथी पाल (6) व राजीव पाल (13) बताया गया है, जबकि 14 वर्षीय चयन सूत्रधर को गंभीर हालत में

  • लख्यातोड़ा श्मशान पूजा में दिखेगी चंदननगर की वैद्युतिक सज्जा

    सैंकड़ों वर्ष पुरानी लख्यातोड़ा श्मशान काली मंदिर में दिखेगी वैद्युतिक सजावट का आकर्षण. उल्लेखनीय की काली पूजा की देखरेख लख्यातोड़ा श्मशान उन्नयन कमिटी द्वारा की जाती है. जहां कमिटी के तत्वावधान में कालीपूजा को बड़ा आकार दिया जाता है और मंदिर प्रांगण में वैद्युतिक सजावट के साथ साथ फूलों की सजावट आकर्षणीय होती है.

  • बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

    दक्षिण बंगाल के बीरभूम तथा बर्दवान जिले में बुधवार से हो रही लगातार बारिश के कारण जहां काली पूजा हेतु हो रहे पंडालों के निर्माण कार्य पर व्यापक असर पड़ा है. वहीं, इससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बीरभूम जिले के रामपुरहाट, सिउड़ी ,बोलपुर आदि महकमा क्षेत्रों के कई ब्लॉक व पंचायत इलाकों में कच्चे मकान ध्वस्त हो गये हैं. वहीं, बारिश के कारण काली पूजा आयोजक भी चिंतित हैं.

  • कोल इंडिया : ठेका पर काम कर रहे मजदूरों का बढ़ा वेतन

    कोयला कंपनियों के ठेका कामगारों के वेतनमान निर्धारण के लिए बनी ज्वाइंट कमेटी ने कोल इंडिया में काम करने वाले उच्च कुशल मजदूर को 954 रुपए की दर से वेतन का भुगतान का निर्णय लिया है. बढ़ती दर लागू होने पर ठेका कामगारों में ख़ुशी व्याप्त है. मालूम हो की कंपनी के ठेका कामगारों के वीडीए में भी बढ़ोत्तरी की गई है. ठेका कामगारों का कहना है कि कोयला कंपनियों में काम करने वाले नियमित कर्मचारियों का वेतन हर पांच साल में रिव्यू होता है.

  • पानागढ़ : सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश

    मुकेश तिवारी, पानागढ़ : पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस और कांकसा थाना पुलिस ने सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक पूर्व सीआरपीएफ जवान भी शामिल है. जानकारी के अनुसार, आरोपी बिहार के तीन युवकों को पानागढ़ मिलिटरी बेस में सेना में भर्ती कराने के लिए आये थे.

  • बदली परीक्षा पद्धति से परीक्षार्थियों को परेशानी : एआइडीएसओ

    आसनसोल : ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गनाइजेशन (एआइडीएसओ) की पश्चिम बर्दवान जिला कमेटी ने आसनसोल कोर्ट स्थित बार एसोसिएशन के सभागार में जिला सम्मेलन का आयोजन किया.

  • 19.51 करोड़ रुपये की लागत वाली सड़क का शिलान्यास

    रूपनारायणपुर : नियामतपुर से रूपनारायणपुर भाया मधाईचक, सामडी मुख्य मार्ग का शिलान्यास बुधवार को स्थानीय विधायक विधान उपाध्याय ने सामडी में आयोजित कार्यक्रम में नारियल फोड़कर और फीता काट कर किया.

  • राज्य सरकार की योजनाओं का जरूरतमंदों को मिल रहा लाभ : विधायक

    रूपनारायणपुर : राज्य सरकार जरूरतमंदों की समस्या के समाधान के लिए लगातार परियोजनाएं लागू कर रही है जिसका लाभ हर जरूरतमंद को मिल रहा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क, पानी और कृषि, हर क्षेत्र में राज्य सरकार नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है.

  • बीबी कॉलेज में एकल व्याख्यान

    आसनसोल : बीबी कॉलेज आसनसोल के सभागार में बुधवार को एक दिवसीय एकल व्याख्यान का आयोजन किया गया. व्याख्यान का विषय ‘कथाकार की दृष्टि में कथा’ संदर्भ ‘घर चलो दुलारी बाई’ था.

  • सतर्कता जागरुकता सप्ताह के तहत संगोष्ठी का आयोजन

    आसनसोल : पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में 28 अक्तूबर से 02 नवंबर, 2019 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जायेगा. इसी के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आसनसोल मंडल के लेखा और इंजीनियरिंग विभागों द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय स्‍थि‍त नये सभाकक्ष में ‘इमानदारी: एक जीवन शैली’ वि‍षय पर ऑडियो-विजुअल प्रेजेंटेशन सह संगोष्ठी का आयोजन किया गया जि‍समें जीवन में भ्रष्टाचार की जांच कैसे करें और सतर्कता जागरूकता के महत्व के बारे में बताया गया.

  • पूजा पंडालों में अग्निशमन व्यवस्था रखने का आग्रह

    बर्नपुर : काली पूजा तथा छठ पूजा को लेकर पुलिस अधिकारियों ने हीरापुर थाना ग्राउंड स्थित सभागार में शांति बैठक की. मौके पर एसीपी (वेस्ट) शांतव्रत चंद्र, सर्किल इंस्पेक्टर (हीरापुर) शिवनाथ पाल, आरपीएफ अधिकारी रजनी कांत, एमएमआईसी (सेनेटरी) लखन ठाकुर, पार्षद विनोद यादव, पार्षद श्रवण साव, समाज सेवी राजेश सिंह, उत्पल सेन आदि उपस्थित थे. पुलिस अधिकारियों ने काली पूजा में आतिशबाजी के मद्देनजर पंडालों में अग्निशमन व्यवस्था रखने का आग्रह किया.

  • धान की खरीद बिक्री को लेकर बैठक हुई

    आसनसोल : पश्चिम बर्दवान के अतिरिक्त जिलाधिकारी खुर्शीद अली कादरी ने बुधवार को जिला स्तरीय धान की खरीदारी के मुद्दे पर एडीडीए भवन के सभागार में बैठक की, जिसमें डीएमडीएस एंड ओएसडी महेश्वर विश्वास, एससीएफएंडएस (दुर्गापुर) अंजेला दे, डीसी एफएंडएस सुजीत कुमार हलदार, डीएमडीसी (दुर्गापुर) तारक नाथ चंद्र, एसएफएंडएस आसनसोल सुमित्रा माइती, सुब्रत नस्कर, समीर कुमार दास, कौशिक मंडल, निलांजन दे व अन्य उपस्थित रहे.

  • बंगाल में परिवर्तन के मूड में जनता : अहलूवालिया

    दुर्गापुर : राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता दखल का करने के लिए भाजपा की ओर से कई अभियानों की शुरूआत की गयी है. बुधवार दुर्गापुर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित गांधी संकल्प यात्रा के जरिये शहर वासियों को एकजुट करने का सफल प्रयास किया गया.

  • दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में चार की मौत, पांच घायल

    पानागढ़ : दक्षिण बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के बुदबुद तथा बीरभूम जिले के सिउड़ी स्थित अहमदपुर में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कुल चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि पांच लोग घायल हो गये.

  • सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत मेधावी छात्रों को अनुदान

    बांकुड़ा : सामाजिक सुरक्षा योजना के अंतर्गत आर्थिक रूप से पिछड़े दो आदिवासी छात्रों को मेडिकल की पढ़ाई के लिए जिला प्रशासन की तरफ से आर्थिक सहायता प्रदान की गयी. बुधवार को बांकुड़ा के जिलाधिकारी डॉ उमाशंकर एस एवं जिला परिषद के सभाधिपति मृत्युंजय मुर्मु की उपास्थिति में डीएम कार्यालय में छात्रों के अभिभावकों को सहायता राशि प्रदान की गयी.

  • खुले में मांस की बिक्री पर सरकार सख्त

    बांकुड़ा : जिले के बाजारों में खुले आम मांस बिक्री पर रोक लगाने के लिए जिला पुलिस सख्त हो गयी है. बांकुड़ा जिलाप्रशासन ने स्थानीय लोगों से मिली शिकायत के बाद इस संबंध में कार्रवाई की और खुले में चल रहे कसाईखानों को हटाने के लिए अभियान चलाया.

  • 30 वर्षों से पौधारोपण कर रहे हैं राधेश्याम गोराई, अब तक लगाये 5 लाख पेड़

    रानीगंज : पांडेश्वर विधानसभा अंतर्गत श्यामला पंचायत अधीन अलीनगर के रहने वाले 70 वर्षीय कृषक राधेश्याम गोराई को अगर कोयलांचल शिल्पांचल का चिपको आंदोलन के प्रणेता सुंदरलाल बहुगुणा से तुलना की जाये, तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. राधेश्याम गोराई, जिन्होंने पिछले 30 वर्षों में अब तक पांच लाख से अधिक वृक्ष लगा चुके हैं. उनकी यह कार्यशैली अब तक चल रही है एवं आगे भी चलती रहेगी.

  • छठ पूजा को लेकर आयोजक समिति ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

    दुर्गापुर : दुर्गापुर इस्पात नगर स्थित कुमार मंगलम पार्क में हर वर्ष की तरह इस बार भी महाछठ सेवा समिति द्वारा बुधवार को छठ पूजा की अनुमति के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. इस समिति द्वारा प्रत्येक वर्ष ही छठ पूजा के आयोजन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करनी पड़ती है.

  • बाइक चोरी मामले में आरोपियों को पांच दिनों की पुलिस हिरासत

    दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना की पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के मामले में गिरफ्तार दो आरोपी शेख बाबर अली एवं शेख राजा का रिमांड शेष होने के पश्चात बुधवार दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया, जहां न्यू टाउनशिप थाना की पुलिस एवं वारिया की पुलिस ने अलग-अलग मामले में दोनों आरोपियों को 5 - 5 दिनों के लिए दोबारा रिमांड पर लिया. पकड़े गये दोनों आरोपी बीरभूम के जुगराजपुर इलाके के रहने वाले हैं.

  • सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन लोग गिरफ्तार

    मुकेश तिवारी, पानागढ़ : पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस और कांकसा थाना पुलिस ने सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक पूर्व सीआरपीएफ जवान भी शामिल है. जानकारी के अनुसार, आरोपी बिहार के तीन युवकों को पानागढ़ मिलिटरी बेस में सेना में भर्ती कराने के लिए आये थे. पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस और कांकसा थाना पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर पानागढ़ बाजार दार्जिलिंग मोड़ के एक होटल से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपी झारखंड के रहने वाले हैं.

  • सामाजिक संस्था ने बंद बागान के श्रमिकों को कराया भोजन

    नागराकाटा : सिलीगुड़ी के साहित्यकार रामलाल अधिकारी सेवा समिति चंपासारी की ओर से नागराकाटा प्रखंड स्थित बंद धरनीपुर चाय बागान में स्थानीय चाय श्रमिकों को भोजन ग्रहण कराया गया. इसके साथ ही कपड़ा और बच्चों के बीच बिस्कुट वितरण भी किया गया. चाय बागान के 400 से अधिक चाय श्रमिकों को भोजन कराया. इस दौरान सभी छोटे-बड़े बुजुर्गों के बीच कपड़ा वितरण किया.

  • तृणमूल-भाजपा के बीच झड़प, तोड़फोड़ व आगजनी

    कूचबिहार : कूचबिहार जिले के तूफानगंज महकमा अंतर्गत चीलाखाना बाजार इलाके में तृणमूल व भाजपा के संघर्ष के कारण आतंक का माहौल है. बुधवार को फिर एक बार दोनों के बीच हिंसक झड़प हुई. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के पार्टी ऑफिस में तोड़फोड़ की गयी व मोटर बाइक फूंकें गये. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • प्रधान व एक पंचायतकर्मी की बेधड़क पिटाई

    कूचबिहार : पंचायत विभाग के काम को लेकर तृणमूल का गुटीय विवाद फिर एकबार सामने आ गया. बुधवार को माथाभांगा 1 नंबर ब्लॉक के कुर्मामारी ग्राम पंचायत कार्यालय में घुसकर प्रधान व एक अन्य कर्मचारी की पिटाई का आरोप तृणमूल के दूसरे गुट पर लगा.

  • मयनागुड़ी : अवैध खनन के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा

    मयनागुड़ी : कानून की परवाह ना करते हुए धड़ल्ले में नदी से बालू-पत्थर निकालने का गोरखधंधा चल रहा है. जिसके कारण नदियों के कटाव से इलाकेवासियों का घर बहता जा रहा है. आखिरकार आक्रोशित इलाकेवासियों ने ही अवैध तरीके से खनन करने वाले बालू के ट्रक को घेर लिया. खबर पाकर मयनागुड़ी थाना पुलिस व मयनागुड़ी ब्लॉक भूमि व भूमि राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. मयनागुड़ी ब्लॉक के आमगुड़ी बाजार के पास कलखावा नदी किनारे यह घटना हुई है.

  • भारत-नेपाल सीमा से एक लाख रुपये के साथ नक्सलबाड़ी का युवक गिरफ्तार

    खोरीबारी : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बुधवार को एसएसबी की 41वीं बटालियन पानीटंकी बीओपी के जवानो ने एक लाख के भारतीय नोट साथ एक युवक को गिरफ्तार किया. वो पैसा लेकर नेपाल जा रहा था. एसएस बी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक का नाम चंदन दास है और वो नक्सलबाड़ी का रहनेवाला है.

  • समस्याओं के समाधान के लिए मेयर व कुलपति की बैठक

    काजी नजरुल यूनिवर्सिटी की समस्याओं के समाधान के लिए मंगलवार को आसनसोल के मेयर व विधायक जितेंद्र तिवारी ने यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती के साथ बैठक की. बैठक में मेयर श्री तिवारी ने यूनिवर्सिटी के विकास एवं विस्तार में हर संभव सहायता करने वादा किया और साथ मेयर ने कुलपति डॉ चक्रवर्ती द्वारा रखे गये

  • एक दिवसीय हिंदी कार्यशाला का आयोजन

    बीसीसीएल एरिया बारह के बेगुनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार को एक दिवसीय हिन्दी कार्यशाला आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्यालय धनबाद कोयला भवन से आये हिन्दी अधिकारी डीके सिंह ने कहा कि हिंदी देश की प्रमुख भाषा में आती है. हिंदी के विकास को लेकर बीसीसीएल प्रबंधन लगातार प्रयास कर रहा है.

  • महिला बोगी से 32 लोग गिरफ्तार

    आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सीएम मिश्रा के दिशा निर्देश के बाद मंगलवार को पानागढ़ आरपीएफ द्वारा विभिन्न ट्रेनों के महिला बोगी में विशेष अभियान चलाकर महिला बोगी में जबरन व अवैध रूप से सफर कर रहे कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ रेल एक्ट के तहत मामला दायर किया गया है.

  • दिवाली को लेकर घरों की रंगाई शुरू

    त्योहारी सीजन के चलते शिल्पांचल व आसपास के इलाकों की रंग-पेंट्स की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखी जा रही है. अंचल के विभिन्न इलाके में आम हो या खास, सभी दीपावली के मद्देनजर अपने घर, दफ्तर, दुकान एवं प्रतिष्ठानों को सजाने में लगे हैं.

  • वेतन के लिए प्रबंधक के खिलाफ शिकायत दर्ज

    ऑनलाइन के माध्यम से भोजन मुहैया कराने वाली कंपनी स्वीगी के ऑर्डर डेलिवरी ब्वॉयज ने बकाया वेतन की भुगतान की मांग को लेकर कंपनी के प्रबंधकों के खिलाफ आसनसोल दक्षिण थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी. कंपनी के डेलिवरी ब्वॉयज कुंतल दासगुप्ता, पलास चंद दे, जयंत मंडल, विवेक राय, अजय राठौड़ सहित अन्य ने सामूहिक रूप से थाना में मामला किया.

  • बच्चा चोर के संदेह में हुई बुरी तरह पिटाई

    एसबी गोराई रोड स्थित आसनसोल नॉर्थ प्वायंट स्कूल में बच्चा चोर के शक में सोमवार को हॉट्टन रोड निवासी सुनीता की अभिभावकों ने जमकर पिटाई की तथा आसनसोल साउथ थाना पुलिस के हवाले कर दिया. स्कूल प्रबंधन ने उसके खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • देह व्यापार के आरोप में होटल में तोड़-फोड़

    विधाननगर फांड़ी के विधाननगर स्टील पार्क के समीप स्थित होटल में रविवार की देर रात जिस्मफरोशी का आरोप लगा कर स्थानीय लोगो ने उग्र प्रदर्शन किया.

  • आईएसपी सीआईएसएफ ने मनाया पुलिस स्मृति दिवस

    सीआईएसएफ की आईएसपी, बर्नपुर यूनिट ने पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद जवानों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी. परेड ग्राउंड स्थित ''स्मृति स्थल'' पर पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया. उपमहानिरीक्षक दीपक वर्मा, उप समादेष्टा जयदीप चौधरी, सहायक समादेष्टा असीम बंदोपाध्याय,

  • उल्टा लहराया राष्ट्रीय ध्वज

    गांधी संकल्प यात्रा में राष्ट्रीय ध्वज के उल्टा लहराने का मामला सामने आया है. गांधी संकल्प यात्रा के पांचवें दिन संकल्प यात्रा बेलदा से कोशियाड़ी की अोर जा रही थी. इसमें भाजपा के जिला सचिव समित कुमार दास सहित कई अाला नेता उपस्थित थे. इसमें बच्चें, भारत माता और गांधी जी की वेशभूषा में शामिल हुए.

  • सांडाकफू, फालूट फतह कर लौटी पर्वतारोही टीम

    पश्चिम बंगाल की सबसे ऊंची सांडाकफू तथा फालूट पर्वत के पर्वतारोहण अभियान से लौटी आठ सदस्यों के पर्वतारोही टीम का बांकुड़ा में गर्मजोशी से स्वागत किया गया. उल्लेखनीय है कि विगत 14 अक्तूबर को बांकुड़ा एक्सप्लोरेशन नेचर अकाडमी के सदस्यो ने सांडाकफू तथा फालूट की चोटी को फतह करने के लिए शहर से कूच किया था. इसका नेतृत्व महिला सदस्य सुप्रीति पाल ने किया.

  • सोनार कालीबाड़ी : आकर्षण के केंद्र में बड़ा शंख

    बर्दवान शहर के मीठापुकुर मोहल्ले में ‘सोनार कालीबाडी'' (गोल्डेन कालीमाता के मंदिर) में विशाल शंख है. जिसकी आवाज के बीच रोजाना संध्या आरती और पूजा की जाची है. प्रति अमावश्या को भुवनेश्वरी काली की पूजा होती है.

  • जातिवाद के खिलाफ सशक्त हथियार है ‘प्रत्यंचा’

    रानीगंज : गणमित्र प्रकाशन की पहल पर कथाकार संजीव के उपन्यास ‘प्रत्यंचा’ पर संगोष्ठी का आयोजन रविवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में किया गया. अध्यक्षता रवि भूषण ने की. संचालन संजय सुमति ने किया.

  • समय है कि हर योग्य करें लोकतंत्र में भागीदारी

    बर्नपुर : पायल पीस फाउंडेशन (बर्नपुर) ने हुसैन नगर के जलसा मैदान में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन मेयर सह तृणमूल जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी ने ने किया. श्री तिवारी ने कहा कि जो समाज का माहौल है, वह काफी चुनौतीपूर्ण है.

  • बर्दवान उत्सव मैदान में बन रहा स्थायी शौचालय

    बर्दवान : बर्दवान विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने बर्दवान शहर के शांखारीपुकुर स्थित उत्सव मैदान मै स्थायी आधुनिक शौचालय निर्माण शुरू किया है. इसके निर्माण से स्थानीय निवासियों को काफी सुविधा होगी.

  • कड़ी सुरक्षा में अमरावती कोऑपरेटिव सोसाइटी का चुनाव

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के अमरावती स्थित अरविंद भवन में रविवार को एक्स सर्विसमैन को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड का चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ. निर्धारित समय से शुरू होकर प्रक्रिया पांच बजे तक चली. पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई थी. देर संध्या तक मतगणना जारी थी.

  • घने जंगल के बीच होती है वनकाली की पूजा

    पानागढ़ : कांकसा थाना अंतर्गत राजकुसुम गांव में राय परिवार की काली पूजा पांच सौ वर्ष पुरानी है. इसकी विशिष्टता है कि यहां न तो काली का कोई मंदिर है न ही कोई प्रतिमा. राजकुसुम के घने जंगल को ही काली का स्वरूप मानकर वन काली की पूजा होती है. लोक कथा है कि कई बार राय परिवार तथा ग्रामीणों ने कई बार वनकाली का मंदिर तथा प्रतिमा स्थापित कर पूजा की कोशिश की गई.

  • प्रतिमा नहीं निरंकारी काली की होती है पूजा

    जामुड़िया : जामुड़िया इलाके में सिंघारन काली मंदिर में पिछले तीन सौ सालों से बिना प्रतिमा के निरंकारी काली की पूजा की जाती है. मंदिर में आसपास तथा दूरदराज के इलाकों से लोग पूजा और साधना करने के लिए पहुंचते हैं.

  • मंगलम पार्क तालाब में जल भराई शुरू

    दुर्गापुर : कुमार मंगलम पार्क में स्थित तालाब का पानी कम हो जाने से शहर के हजारों छठ व्रतियों को काफी मायूसी छा गई थी. पार्क प्रबंधन पर छठ पूजा सेवा समिति के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू होने से शहर के छठ व्रतियों को निराशा हो रही थी.

  • रानीगंज में एमपी ज्वैलर्स के शोरूम का उद्घाटन

    रानीगंज : मेयर जितेन्द्र तिवारी ने रविवार को स्थानीय एनएसबी रोड स्थित ज्वेलरी कंपनी एमपी ज्वैलर्स के शोरूम का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि रानीगंज शहर में बड़ी-बड़ी कंपनियों के शोरूम खुल रहे है, यह विकास का संकेत हैं. इस शोरूम में ग्राहकों को मनपसंद बेहतर क्वालिटी के आभूषण मिल पायेंगे.

  • जयश्री ग्रुप का उड़ान सम्मान समारोह आयोजित

    बराकर : जयश्री ग्रुप के मुख्य निदेशक अमित (सोनू) अग्रवाल ने कहा कि कंपनी का मुख्य उद्देश्य स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देने तथा बेहतर गुणवत्ता के लोहे का उत्पादन कर देश सेवा करना है. स्थानीय सर्राफ गेस्ट हाउस में उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों, अधिकारियों, सेलर तथा डिस्टिब्यूटरों के सम्मान समारोह को संबोधित किया.

  • एनआइटी कैंपस में युवा संसद कार्यक्रम आयोजित

    दुर्गापुर : नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इन आईटी केंपस में उद्यमिता यूथ पार्लियामेंट 6.0 का आयोजन किया गया. दो कॉलेजों और स्कूलों के छात्रों ने भागीदारी की. सनद रह कि यूथ पार्लियामेंट एक मॉक पार्लियामेंटरी सेशन है, जो आज के युवाओं को उन पर होने वाले अन्यायपूर्ण फैसलों के खिलाफ आवाज उठाने का मौका प्रदान करता है. बाल नीति के कार्यान्वयन और धर्मनिरपेक्ष भारत के लिए सांप्रदायिकता के खतरे जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई और छात्रों ने कुछ व्यावहारिक बिंदु उठाए.

  • नानूर में विवाहिता को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया, की पिटाई

    बीरभूम जिले के नानूर थाना अंतर्गत खुजुटीपाड़ा में चरित्रहीनता के आरोप पर आयोजित सालिसी सभा के फरमान के अनुसार विवाहिता महिला को निर्वस्त्र कर समूचे गांव में घुमाया गया.

  • पानागढ़ रेल कॉलोनी से भारी वाहनों का आवागमन जारी

    पानागढ़ स्टेशन के पास से गुजर रही रेल कॉलोनी मुख्य सड़क से अवैध बालू लदे भारी वाहनों का आवागमन अब भी बदस्तूर जारी है. हालांकि इस पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक है. रेल निवासियों की परेशानी इससे बढ़ गई है. इस मामले में आरपीएफ पर भी सवाल उठने लगे हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि रेल कर्मचारियों का पैदल चलना तक दूभर हो गया है.

  • अपहरण से मुक्त मनीष का बयान कोर्ट में दर्ज

    शक्तिगढ़ थाना पुलिस ने आमडा के लैंचा व्यवसायी बलराम ओझा के बेटे मनीष ओझा का बयान बर्दवान जिला कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद कराया. सनद रहे कि अपहरण से हुई बरामदगी के बाद उसे बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल किया गया था.

  • प्लास्टिक बैग बदली काउंटर का उद्घाटन

    स्वच्छता संकल्प अभियान- 2019 के मिशन जागरण के तहत शनिवार को ईसीएल मुख्यालय में प्लास्टिक बैग बदली काउंटर का उद्घाटन कंपनी की स्वतंत्र निदेशक डॉ इंदिरा चक्रवर्ती, सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा, स्वतंत्र निदेशक प्रवीण कांत, स्वतंत्र निदेशक अनिल कुमार गनेरीवाला, तकनीकी निदेशक (संचालन) सुनी

  • गोद में मरीज को उठा कर ले जाते हैं परिजन

    बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्टोर में ट्रॉली तथा स्ट्रेचर रहने के बाद भी मरीजों के परिजनों को इन्हें उपलब्ध नहीं कराया जाता है. मजबूरी में मरीजों के परिजन उन्हें गोद में उठा कर ले जाते हैं. परिजनों ने बताया कि ट्राली ब्याय नहीं मिलता. अपने स्तर से ट्रॉली या स्ट्रेचर लेने पर परिजनों को मतदाता पहचान पत्र,

  • शहर निवासी पूरे दिन झेलते रहे सड़क जाम

    आसनसोल-बराकर सड़क (जीटी रोड) के चेलीडांगा वॉल्वो बसस्टैंड से सौ मीटर की दूरी पर बीएनआर ओवरब्रिज पर गुरुवार की रात दो बजे अवैध कोयला लदे ट्रक का फ्रंट एक्सेल टूट जाने से वह ब्रेकडाउन होकर अप लेन के फुटपाथ पर चढ़ गया. इसके कारण आधी सड़क पूरी तरह से अवरूद्ध हो गई.

  • अकवनबागान अवैध खदान से निकाले गये तीन शव

    राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) कोलकाता की टीम में 14 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद कुल्टी थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 73 अंतर्गत अकवन बागान इलाके के पास अबैध कोयला खदान में फंसे स्थानीय दुर्गा माझी, विनय माझी, संतोष माझी के शव की गुरुवार की रात को खदान से बाहर निकाला.

  • मुक्त व्यापार समझौता न करें प्रधानमंत्री

    स्वदेशी जागरण मंच पश्चिम बर्दवान जिला कमेटी ने शुक्रवार को चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार के लिये जिलाशासक के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा. जिलाधिकारीशंशाक सेठी ने इसे अग्रसारित करने का आश्वासन दिया. इसका आयोजन जिला संयोजक शंकर मेहता ने किया.

  • रामपुरहाट में सो रही युवती पर फेंका एसिड

    बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना अंतर्गत चार नंबर वार्ड स्थित मालपाड़ा में शुक्रवार की सुबह अपने घर में सो रही युवती पर खुली खिड़की से एसिड बल्ब से हमला किया गया. एसिड से गंभीर रूप से झुलसी युवती को इलाज के लिए रामपुरहाट महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. युवती के शरीर के कई हिस्से एसिड के कारण झुलस गये हैं. पुलिस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

  • दिवाली पर तनिष्क ने की आकर्षक ऑफर की घोषणा

    भारत के सबसे बड़े और सबसे पसंदीदा ज्वेलर तनिष्क ने दीवाली की रौनक को और भी बढ़ाने के लिये आकर्षण ऑफर की घोषणा की है. इस दीवाली में तनिष्क के सोने के जेवरात के मेकिंग चार्जेस पर और हीरो के आभूषण के मूल्य पर 25 फीसदी तक की छूट पाने का सुनहरा अवसर मिल रहा है.

  • मंतेश्वर में बस के धक्के से बाइक सवार तीन युवकों की हुई मौत

    मंतेश्वर थाना अंतर्गत मैनामपुर में तीव्र गति से जा रही यात्री बस और बाइक के बीच हुई टक्कर में बाइक सवार कुसुमग्राम निवासी अशराफुल शेख, मार्फत शेख तथा शहजादपुर ग्राम निवासी मुशर्रफ मंडल की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. उन्होंने बस में तोड़फोड़ भी की.

  • जिले में डेंगू से एक भी मरीज की मौत नहीं

    डेंगू मुक्त जिला बनाने के उद्देश्य से आसनसोल नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग एवं एनयूएचएम की ओर से चलाये जा रहे जागरुकता अभियान के कारण इस वर्ष जिले में डेंगू एवं मच्छरजनित रोगों से पीड़ित मरीजों की संख्या में कमी आयी है. आसनसोल जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ निखिल चन्द्र दास ने दावा किया कि अभी तक एक भी डेंगू पीड़ित मरीज की मौत नहीं हुई है.

  • बिना किसी शुल्क के छठव्रती देंगे सूर्य को अर्ध्य

    दुर्गापुर सिटी सेंटर स्थित महकमाशासक कार्यालय में बुधवार की शाम कुमारमंगलम पार्क में छठ पूजा को लेकर प्रशासनिक हुई. अध्यक्षता महकमाशासक अनिर्वाण कोले ने की. बैठक में पार्क प्रबंधक, दुर्गापुर स्टील प्लांट एवं दुर्गापुर थाना के अधिकारी मौजूद थे. बैठक में छठ पूजा को

  • वनकाठी की काली पूजा है आठ सौ वर्ष पुरानी

    कांकसा थाना अंतर्गत वनकाठी जंगलमहल में राय परिवार की कालीपूजा आठ सौ वर्ष पुरानी है. किवदंती है कि तत्कालीन प्राचीन बंगाल के राजा बल्लालदेव सेन के गुरु व तंत्र साधक महेश्वर प्रसाद बंधोपाध्याय ने ही कांकसा के बनकाठी जंगलमहल में काली की 11 फुट की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू की थी.

  • दुबराजपुर ग्रामीण अस्पताल के डस्टबिन से नवजात शिशु बरामद

    बीरभूम जिले के दुबराजपुर ग्रामीण अस्पताल के डस्टबिन में नवजात शिशु बरामद किया गया. अस्पताल चिकित्सक डॉ मानवेंद्र साहू ने बताया कि अस्पताल के बाथरूम के डस्टबिन में उक्त शिशु पड़ा हुआ था.

  • ट्रेन से गिर रक्तरंजित हालत में डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा अधेड़

    स्थान- सिलीगुड़ी जंक्शन, दिन-बुधवार. सुबह के 6 बजकर 10 मिनट. दो नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन से गिरा एक अधेड़ खून से लथपथ हालत में तड़पता रहा. लोगों से करीब डेढ़ घंटे तक वो जान बचाने की गुहार लगाता रहा. लेकिन वहां से गुजरनेवाले किसी यात्री ने रक्तरंजित अधेड़ की मदद करना मुनासिब नहीं समझा.

  • वनकाठी की काली पूजा है आठ सौ वर्ष पुरानी

    कांकसा थाना अंतर्गत वनकाठी जंगलमहल में राय परिवार की कालीपूजा आठ सौ वर्ष पुरानी है. किवदंती है कि तत्कालीन प्राचीन बंगाल के राजा बल्लालदेव सेन के गुरु व तंत्र साधक महेश्वर प्रसाद बंधोपाध्याय ने ही कांकसा के बनकाठी जंगलमहल में काली की 11 फुट की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू की थी.

  • करवा चौथ के लिए नवविवाहिताओं में मेंहदी की होड़

    करवा चौथ पर नवविवाहितों में मेहंदी लगाने की होड़ मची है. रिवाजों के मुताबिक पति के दीर्घायु होने की कामना तथा परिजनों की मंगलकामना के लिए करवा चौथ का व्रत रखा जाता है. सुहागन निर्जल व्रत रखकर पूजा के बाद चांद को देख कर अर्घ्य देती हैं तथा उपवास तोड़ती है.

  • चांद की दीदार के साथ सुहागिनें तोड़ेंगी निर्जल उपवास

    सुहागिनों का त्यौहार करवाचौथ गुरूवार को मनाया जायेगा. इसमें सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर अपने पति के दीर्घायु की कामना करेंगी. इसके कारण बाजारों में रौनक बनी रही. कपड़ों और सर्राफा की दुकानों पर खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ रही. करवा चौथ व्रत को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है और उनमें सजने

  • कटवा अनुमंडल में किसान मंडियां खो रहीं अपना औचित्य

    कटवा अनुमंडल के तीन प्रखंडों में राज्य सरकार ने तीन-तीन किसान मंडी तैयार की है. लेकिन किसान अपनी फसल इन मंडियों में नहीं ला रहे हैं. वे गांव में ही बैठ कर अपनी फसलों तथा कृषि उत्पादकों की बिक्री कर रहे हैं. नया चकमुखी किसान मंड़ी तैयार के बाद भी किसान ग्रामीण हाट में उत्पादन बेच रहे हैं. प्रशासन किसानों को मंड़ी तक लाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है.

  • दुर्गापूजा की तरह छठ के लिए भी मिले अनुदान

    दुर्गापूजा की समापन के बाद शिल्पांचल में आस्था का महापर्व छठपूजा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. दुर्गापुर शहर के छोटे-बड़े मिलाकर पचास से अधिक नदी, तथा तालाब घाटो पर छठ पूजा की जाती है. हालांकि कुछ साल पहले तक विभिन्न इलाकों में छठ पूजा कमेटियां अपने स्तर पर घाटो की सफाई तथा व्रतियों के लिए सुविधा की व्यवस्था करती थी.

  • प्लास्टिक के दीपक, चाइनीज लाइटें समाप्त कर रही मिट्टी के दीयों की परंपरा

    रंग-बिरंगी चाइनीज लाइटों के बाजार में उपलब्ध होने से मिट्टी के दीये बनाने वाले कुम्हारों की स्थिति दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है. मिट्टी के दीपों के खरीदारी घटती जा रही है. कुम्हारों ने कहा कि इसमें लाभ नहीं होने के कारण इसे टिकाये रखने के लिए उन्हें

  • जमीन अधिग्रहण में रैयतों का रवैया नकारात्मक

    ग्रामीणों के विरोध के कारण इसीएल को आवंटित दो कोल ब्लॉकों का मामला अधर में लटका हुआ है. समाधान को लेकर कंपनी प्रबंधन काफी चिंतित है. मालूम हो कि प्रबंधन ने कंपनी को सौ मिलियन टन वाली कंपनी बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. लेकिन इस पर पानी फिरता नजर आ रहा है. हालांकि अभी भी प्रबंधन ने उम्मीद नहीं छोड़ी है.

  • छठ व्रतियों को सुविधाएं नि:शुल्क मुहैया कराने पर आरोप-प्रत्यारोप

    दुर्गापुर के मोहन कुमार मंगलम पार्क में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस्पात नगरी महाछठ सेवा समिति एवं पार्क प्रबंधन के बीच छट पूजा आयोजन को लेकर विवाद शुरू हो चुका है. हर वर्ष ही पार्क प्रबंधन तथा सेवा समिति के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो जाते हैं. पिछले सात वर्षों से दोनों पक्षों के बीच विवाद चलते रहने से छठ व्रतियों में काफी आक्रोश है.

  • जहरीली गैस की चपेट में आने से खदान में बेहोश

    कुल्टी थाना अंतर्गत वार्ड संख्या 73 के अकवनबागान इलाके के पास कोयला के अवैध पिट खदान में खनन के दौरान स्थानीय दुर्गा माझी, विनय माझी, संतोष माझी फंस गये. इनका एक साथी किसी तरह निकलने में सफल रहा. उसने इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी. जिसके उपरांत सूचना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचने के बाद रविवार की रात से ही इसीएल की माइन्स रेस्क्यू टीम तीनों को निकालने के प्रयास में जुटी है.

  • मैथ के दो पेपर में एक ही रखने का विकल्प

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 10 वीं और 12 वीं कक्षा बोर्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी तथा मार्च 2020 में आयोजित करेगा. हालांकि 10 वीं कक्षा के छात्रो पर बोर्ड परीक्षा का प्रेशर सबसे ज्यादा रहता है. सीबीएसई इस साल से 10 वीं मैथ के दो पेपर का विकल्प देगा. पहले लेवल को मैथमेटिक्स स्टैंडर्ड कहा जायेगा.

  • खाद्य पदार्थों में रासायनिक रंगों का हो रहा प्रयोग

    खाने में रासायनिक रंगों को मिलाना कानूनी रूप से दंडनीय है. लेकिन शिल्पांचल में विभिन्न खाद्य पदार्थों में रसायनों रंगो को मिश्रित किया जा रहा है. बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारो में दुकानदारो द्वारा लोगो को आकर्षित करने के लिए खाद्य पदार्थों खास कर त्योहारी मौसम मे बिकने वाली मिठाइयो में उपयोग किया जा रहा है.

  • कई वर्षों के बाद दीपक के घर में हुई लक्खी पूजा

    आसनसोल : आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत मोहिशीला सिमुलतल्ला निवासी दीपक भट्टाचार्या ने पांच वर्षो के पश्चात् रविवार को अपने घर में लखी पूजा का आयोजन किया. सनद रहे कि दीपक भट्टाचार्या (68), बहन मीनती भट्टाचार्या (70) तथा मंदबुद्धि भतीजी अनिता भट्टाचार्या (35) बीते कई महीनो से आर्थिक तंगी के कारण भुखमरी से लड़कर जीवित रहने की कोशिश कर रहे थे.

  • बांटेंगे ‘द स्टोरी ऑफ माई एक्सपेरिएंस विथ ट्रूथ ’ की 10000 प्रतियां

    आसनसोल : मेयर सह तृणमूल के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्श और विचार इस दौर में पूरे विश्व के लिए सर्वाधिक प्रासंगिक हैं. खासकर पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ उनके विचार युवा पीढ़ी के लिए बेहतर मार्गदर्शक हैं.

  • डिप्लोमा इंजीनियरों का धरना, प्रदर्शन 17 को

    बर्नपुर : सेल आईएसपी के डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने हॉस्पिटल रोड कार्यालय में बैठक की तथा आगामी 17 अक्तूबर को काला बैंच पहनकर कार्य करने का निर्णय लिया. बैठक में प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करने का निर्णय लिया गया.

  • निर्माण के दो सप्ताह में ही टूट गयी एप्रोच सड़क

    बर्दवान : उदघाटन के दो सप्ताह के अंदर ही झुलंत रेल ओवरब्रिज की एप्रोच सड़क टूट कर बदहाल हो गई है. स्थित यह है कि सड़क के कई स्थानों पर पिच का नामोनिशान ही नहीं है. इस कारण एप्रोच सड़क पर चलने के दौरान वाहन चालक दुर्घटना को लेकर आशंकित रहते हैं. इसके कारण एप्रोच सड़क के निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्रियों की गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं.

  • सरकारी फरमान के बाद भी इस्तेमाल हो रहा प्लास्टिक

    दुर्गापुर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत देश में सिंगल यूज पॉलीथिन के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किया गया. आमजन से प्लास्टिक के इस्तेमाल नहीं करने की अपील की जा रही है. इसकी रोकथाम के लिए प्रशासन और विभिन्न संस्थाओ के स्तर से जागरूकता अभियान भी चल रहा है. लेकिन उसके बाबजूद शहर में प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पाई है. धड़ल्ले से प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल हो रहा है.

  • भाजपा कभी भी नवान्न पहुंच जायेगी : दिलीप

    कोलकाता : प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने जियागंज में हुए तिहरे हत्याकांड के लिए राज्य की कानून व्यवस्था को जिम्मेवार ठहराते हुए अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में पुलिस तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही है, इसलिए अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. अपराध करने के बावजूद अपराधी राज्य में बेखौफ घूम रहे हैं. उन्होंने जियागंज की घटना पर राज्यपाल द्वारा प्रतिक्रिया देने पर तृणमूल कांग्रेस की नाराजगी का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्रदेश में लोगों की हत्या होती है, तो यह राजनीति नहीं है.

  • भाजपा कर्मी पर हमला, सार्वजनिक पिटाई

    दुर्गापुर. 12 नंबर वार्ड अमराई रायपाड़ा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हुई झड़प के बाद शनिवार की सुबह कुछ लोगों ने बिजली मिस्त्री उज्जवल गोराई पर हमला कर दिया. उसकी बेरहमी से पिटाई करते हुए मोटरसाइकिल एवं मोबाइल फोन को क्षतिग्रस्त कर दिया. भाजपा ने तृणमूल समर्थकों पर हमला का आरोप लगाया तथा और थाने में शिकायत दर्ज कराई. मारपीट के बाद इलाके में तनाव है. पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है.

  • सभी डाकघरों, उपडाकघरों में मिलेगा गंगाजल

    आसनसोल : दीपावली एवं छठ पूजा पर गंगा जल की भारी मांग को ध्यान मे रखते हुए आसनसोल प्रधान डाकघर में ग्राहकों को गंगा जल की पर्याप्त सप्लाई के लिए कोलकाता मुख्यालय को आवेदन भेजा गया. आसनसोल प्रधान डाकघर में हरिद्वार से आपूर्ति होने वाले दो सौ एवं पांच सौ मिलिलिटर के गंगा जल की त्योहारों विशेषकर दीपावली और छठ पूजा पर भारी मांग रहती है.

  • विधवा हत्याकांड में आरोपी भतीजा गिरफ्तार

    दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना पुलिस ने बीते सात अगस्त को हुए अंजलि बनर्जी हत्याकांड में मृतका के भतीजा प्रशांत बनर्जी को गिरफ्तार किया है. शनिवार को उसे दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया.

  • रानीगंज में महावीर अखाड़ा में कड़ी सुरक्षा

    रानीगंज : प्रशासन के लगातार प्रयास के बाद भी ऐतिहासिक महावीर झंडा अखाड़ा में इस वर्ष मात्र छह अखाड़ा ही शामिल होंगे. 14 अक्तूबर को अखाड़ा निकलेगा. बालक समिति, मोलडांगा, महाराणा प्रताप क्लब, बस स्टैंड, खाकी बाबा मंडली महावीर अखाड़ा, हटिया तालाब, शालडांगा बजरंग क्लब, शालडांगा, हरिजन कल्याण समिति, कीर्तनियापाड़ा, गोपालबांध, सर्वना यादवपाड़ा शामिल हैं.

  • चंदा वसूली से परेशान ट्रांसपोर्टर, व्यवसायी

    दुर्गापुर : दुर्गापूजा की शुरुआत से लेकर कालीपूजा तथा दीपावली तक त्योहारी मौसम की गहमागहमी रहती है. इस बार त्योहारी मौसम में हरी सब्जियों से लेकर आवश्यक वस्तुओं तक की कीमतें आसमान छूने लगी हैं. हरी सब्जियों की कीमतें बढ़ने की खास वजह दुर्गा पूजा से लेकर काली पूजा तक लगातार चंदा वसूली भी है.

  • चित्तरंजन अमलादही बाजार में आग से स्वाहा हुई दुकान

    रूपनारायणपुर : खरीदा गया कपड़ा वापस न लेने पर चिरेका के नगरी में स्थित चित्तरंजन अमलादही बाजार में शनिवार की सुबह चंदन सरकार के रेडीमेड गारमेंट की दुकान में सुनील सिंह ने आग लगा दी. जिससे छह लाख रुपये का सामान सहित पूरी दुकान जलकर स्वाहा हो गयी.

  • पीएम को ज्ञापन भेजेगा स्वदेशी जागरण मंच 18 को

    बर्नपुर : स्वदेशी जागरण मंच (पश्चिम वर्दवान) ने चाइनीज वस्तुओ का बहिष्कार करते हुये आगामी 18 अक्तूबर को जिलाशासक के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ज्ञापन सौंपने की घोषणा की है. जिला संयोजक शंकर मेहता ने बताया कि वर्ष 2012 में कंबोडिया में आयोजित आसियान के शिखर सम्मेलन में आरसीईपी के तहत एफटीए मुक्त व्यापार समझौता का एक प्रस्ताव लाया गया.

  • तिहरे हत्याकांड के खिलाफ भाजपाकर्मियों का प्रदर्शन

    आसनसोल : मुर्शिदाबाद में शिक्षक वंधू प्रकाश पाल, उसकी गर्भवती पत्नी तथा आठ वर्षीय बेटे की हत्या के विरोध में आसनसोल भाजपा मंडल एक के सदस्यों ने शनिवार को बारी मैदान में मौन जूलूस निकाला. अपने मुंह पर काली पट्टी बांध मंडल कार्यकर्ता बर्नपुर की परिक्रमा कर स्टेशन रोड होकर वापस बर्नपुर पहुंचे. जिसमें मंडल अध्यक्ष साधन चक्रवर्ती, गणेश मांडी, सुधा देवी, सुबोध मंडल आदि शामिल थे.

  • दम तोड़ रहीं बच्चों को खेल-कूद से जोड़नेवाली संस्थाएं

    नीरज श्रीवास्तव, दुर्गापुर : शहर में किसी जमाने में काफी संख्या में सब पेयेछिर आसर (बच्चो को खेल-कूद के लिए प्रेरित करने वाली संस्था) सक्रिय रहती थी. इस दौर में इन संस्थाओं ने दम तोड़ता शुरू कर दिया है. आधुनिक दौर में देशी पारंपरिक खेलों के प्रति बच्चों का इंट्रेस्ट कम हो रहा है. जिसके कारण संस्था की संख्या में लगातार कमी हो रही है. पहले अधिसंख्य गली-मोहल्ले के मैदानों में संचालित सव पेयेछिर आसर में बच्चों की धमाचौकड़ी के बीच भारतीय पारंपरिक खेलों की झलक दिखती थी. लेकिन भाग-दौड़ की इस ज़िंदगी में बच्चे मैदान से दूर हो रहे हैं. हालांकि कुछ लोग इन संस्थाओ को जिंदा रखने की कोशिश कर रहे हैं.

  • माधवडीही : गृहवधू की हत्या के आरोप में सास गिरफ्तार

    बर्दवान : माधवडीही थाना पुलिस ने आलमपुर में गृहवधू को जबरन किटनाशक खिला कर उसकी हत्या करने के आरोप में सास सहिला बेगम उर्फ सहेली को उत्तरपाडा से गिरफ्तार किया. उसे शनिवार को बर्दवान जिला अदालत में पेश किया गया.

  • नेशनल हाइवे, जीटी रोड पर नहीं चलेंगे टोटो, मोटर वैन

    बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला पुलिस ने राष्ट्रीय सड़क तथा जीटी रोड पर टोटो यानी ई-रिक्शा के परिचालन पर रोक लगा दी. इसका उल्लंघन करने पर वाहन जब्त किये जायेंगे. पुलिस अधीक्षक भाष्कर मुखर्जी ने बताया कि इनके कारण इन सड़कों पर बढ़ रही दुर्घटनाओं के कारण यह निर्णय लेना पड़ा है. मोटर वैन पर भी रोक लगाई गई है. र जिला पुलिस ने विभिन्न माध्यमों से इसका प्रचार शुरू किया है.

  • पुराने, नये कपड़ों के बैग का करें उपयोग

    पांडेश्वर : स्वास्थ्य को अच्छा रखने के साथ अगर पर्यावरण को बचाना है तो प्लास्टिक थैला को छोड़कर अपने पुराने कपड़ो से तैयार थैला का प्रयोग करने का संकल्प लेना होगा तभी पूरे आसनसोल संसदीय क्षेत्र को क्लीन और ग्रीन बना सकते है और इस मुहिम की शुरुआत पांडेश्वर से की जा रही है. प्लास्टिक हटाओ कॉटन थैला अपनाओ अभियान का शुरुआत करते हुए विधायक जितेंद्र तिवारी ने पांडेश्वर में उक्त बातें कही.

  • कटवा का संहतिऑडिटोरियम बन रहा वातानुकूलित

    बर्दवान : कटवा नगरपालिका ने कटवा के संहति ऑडिटोरियम को वातानुकूलित करने का कार्य शुरू किया है. कटवा के इकलौते सांस्कृतिक आयोजन केंद्र में सुविधा बढ़ने से स्थानीय निवासी खुश है.

  • दुर्गापुर से चोरी किया गया ऑटो आसनसोल में बरामद

    दुर्गापुर : विगत 22 अगस्त को दुर्गापुर नगर निगम के वार्ड नंबर 14 के नतुनपल्ली इलाके से चोरी हुई सीएनजी ऑटो को पुलिस ने आसनसोल से बरामद किया. इस संबंध में आसनसोल के ऑटो चालक सहित दुर्गापुर के नईम नगर निवासी वसीम खान एवं उसके तीन सहयोगियों को हिरासत में लिया गया है. चोरी हुई ऑटो की पहचान ऑटो मालिक दयानंद शर्मा ने की है.

  • बांकुड़ा : 25 वर्ष बाद एक साथ मिलकर रोमांचित थे पूर्व छात्र-छात्राएं

    बांकुड़ा : वर्ष 1995 के माध्यमिक तथा वर्ष 1997 के उच्च माध्यमिक परीक्षा में शामिल रहे लक्ष्मीसागर हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पुनर्मिलन उत्सव आयोजित किया. 25 वर्ष के बाद सभी एक-दूसरे को देख कर काफी रोमांचित थे. आयोजन लक्ष्मीसागर इलाके के सभागृह में हुआ. सिमलापाल थाना अंतर्गत लक्ष्मीसागर हाई स्कूल के छात्र- छात्राओं की उपास्थिति रही.

  • रामनगर कोलियरी में प्रबंधक कार्यालय पर धरना

    बराकर : रामनगर कोलियरी में सक्रिय आउटसोर्सिंग कंपनी रूंगटा प्रोजेक्ट लिमिटेड के प्रबंधन के स्तर से ‘नो वर्क-नो पे’ का नोटिस लगाये जाने के प्रतिवाद में 450 ठेका मजदूरों ने कोलियरी प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना शुरू किया.

  • चनचनी कोलियरी पांच नंबर इलाके में भू-धंसान

    अंडाल : बंकोला क्षेत्र अंतर्गत श्यामसुदरपुर चनचनी कोलियरी पांच नंबर इलाके में भू-धंसान होने से निवासियों में दहशत है. लालू यादव, प्रमोद पंडित, डब्ल्यू धारा, मधुसूदन यादव, परशुराम यादव, सनी दास, मेहलू महतो, राम कुमार राजभर, बबलू रजवार आदि ने बताया कि इस इलाके में विगत कई दिनों से लगातार जमीन नीचे की ओर धंस रही है और विभिन्न स्थलों पर दरारें पड़ गई है.

  • बीरभूम से पुलिस व बीएसएफ कांस्टेबल समेत छह गिरफ्तार

    कोलकाता : इ-मॉल के पास से लोगों के बीच में आर्मी लिखी हुई एक बोलेरो गाड़ी में एक युवक का अपहरण कर उसे बीरभूम ले जाकर गुप्त स्थान में रखने के आरोप में बहूबाजार थाने की पुलिस ने छह अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है. उनके पास से अपहृत सोमेन बोस को सुरक्षित रिहा कराने में पुलिस को सफलता मिली है.

  • हथियार के साथ लोहा सिंडिकेट के दो सदस्य गिरफ्तार

    दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के अंगदपुर रतुरिया स्थित बंद पड़े कारखानों से लगातार चोरी की घटना बढ़ती जा रही है. पिछले दो महीनों से भास्कर सराची लिमिटेड कारखाने में खुलेआम लोहा चोरी की घटना से लोहा सिंडिकेट, स्थानीय नेता व पुलिस प्रशासन की मिलीभगत की पोल खुल गयी है.

  • दो पदों पर कार्य करेंगे एक आयुर्वेद चिकित्सक!

    नितुरिया : भामुरिया बाथानेश्वर सार्वजनिन दुर्गा पूजा कमेटी प्रकाशित वार्षिक पत्रिका ''आलोर बेनु'' का विमोचन चर्चित गायक अदनान सामी ने किया. समिति के सचिव अनूप माजी, सदस्य दीपक पांडेय, गुरदीप सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, दुर्गा पूजा कमेटी के सचिव हीरालाल मांजी आदि उपस्थित थे. दुर्गापूजा पर भामुरिया में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में श्री सामी ने इसका लोकार्पण किया. इसमें पुरूलिया जिले के विशेष कवियों की कविताएं तथा कहानियां प्रकाशित हैं.

  • डीपीइ का सर्वेक्षण: कोल इंडिया कमजोर, इसीएल और बीसीसीएल पैदाइसी बीमार

    आसनसोल : कोल सेक्टर में 100 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की घोषणा के बाद कोल इंडिया के भविष्य पर खतरे के बादल गहराते जा रहे हैं. एफडीआई के विरोध में पांच दिवसीय हड़ताल के तीसरे दिन बीएमएस ने इस दावे के साथ अपनी हड़ताल वापस ले ली थी कि कोयला मंत्री ने ट्विट कर आश्वस्त किया है कि कोल इंडिया और सिगरैनी में एफडीआई नहीं होगा. लेकिन संबंधित दस्तावेज इससे अलग कहानी कह रहे हैं.

  • पूरे जीएम सुनीत शर्मा ने किया आसनसोल का दौरा

    आसनसोल : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को आसनसोल मंडल का निरीक्षण किया. उनके साथ मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार, अपर मंडल रेल प्रबंधक आरके बरनवाल और मंडल के शाखा अधिकारी मौजूद थे. महाप्रबंधक श्री शर्मा ने आसनसोल स्टेशन परिसर, प्रीमियम लाउंज, सीसीटीवी निगरानी प्रणाली, प्लेटफार्मों, क्रू लॉबी और लोको रनिंग रूम का निरीक्षण किया.

  • चलती बस में धक्का मार कर फेंका सड़क पर

    दुर्गापुर : दुर्गापुर सहित पूरे शिल्पांचल में ऑटो तथा टोटो चालकों की यात्रियों के साथ बदसलूकी की घटनाओं के बाद मिनी बस कर्मियों ने भी मनमानी शुरू कर दी है. गुरूवार की रात किराया विवाद के बाद बस कर्मी ने यात्री को चलती बस से धक्का देकर नीचे फेंक दिया. जिससे यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे विधाननगर महकमा अस्पताल में दाखिल कराया गया है. कोक ओवेन थाना पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • दुर्गापुर के एक्सिस बैंक में छिनताई मामले में आरोपी को जेल भेजा गया

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित एक्सिस बैंक के शाखा कार्यालय में 30 सितंबर की सुबह अपराधियों का दल ने रुपये से भरा बैग लेकर भागने का प्रयास मामले में गिरफ्तार आरोपी के नवीन कुमार रिमांड शेष होने के पश्चात शुक्रवार दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान आरोपी की जमानत नामंजूर हो गयी. कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी को दुर्गापुर महकमा जेल भेज दिया गया.

  • कोजागरी लक्खी पूजा की तैयारी में जुटे लोग

    दुर्गापुर : शरद पूर्णिमा के दिन बंगाल में कोजागरी लक्खी की पूजा की जाती है. दशमी के बाद से शिल्पांचलवासी इसकी तैयारी में जुट गये हैं. इस वर्ष 13 अक्तूबर (रविवार) को लक्खी पूजा है. यह पूजा विशेषकर बंगाली समुदाय के लोग धूमधाम से मनाते हैं.

  • सीआइएल के सीपीआरएमएस, संशोधित पर विवाद

    आसनसोल : कोलकर्मियों के 10वें वेतन समझौता के दो साल पूरे हो गये. 10 अक्तूबर, 2017 को दिल्ली में 10वां वेतन समझौता हुआ था. दो साल में कोलकर्मियों को रिटायरमेंट के बाद मिलनेवाली चिकित्सा सुविधा को लेकर किचकिच जारी है. इन दो सालों में कंट्रीब्यूटरी पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकेयर स्कीम (सीपीआरएमएस) की मोडलिटी ही तय नहीं हो पा रही है.

  • जामुड़िया हटिया शिव मंदिर अखाड़ा कमेटी रही प्रथम

    जामुड़िया में निकलने वाले महावीर अखाड़ों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जामुड़िया थाना पुलिस ने अकाड़ों को सम्मानित किया. जामुड़िया हटिया शिव मंदिर अखाड़ा कमेटी-प्रथम, जामुड़िया थाना मोड़ महावीर अखाड़ा कमेटी –द्वितीय तथा जामुड़िया 11 नंबर काली मंदिर महावीर अखाड़ा कमेटी-तृतीय चुनी गई.

  • गिरमिट कोलियरी की नाबालिग मिली हजारीबाग रोड स्टेशन पर

    आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत गिरमिट कोलियरी निवासी कालीचरण तुरी की 13 वर्षीया बेटी सरिता तुरी हजारीबाग जाने के क्रम में लापता हो गई. बीते मंगलवार को उसे हजारीबाग रोड स्टेशन पर आरपीएफ ने अचेतन अवस्था में बरामद किया. उसे आरपीएफ कर्मियों ने अस्पताल में दाखिल कराया. होश आने पर उसने अपने घर का पता गिरमिट कोलियरी बताया.

  • मेडिकेयर स्कीम का सदस्य बनने की समय सीमा बढ़ी

    कंट्रीब्यूटरी पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकेयर स्कीम फॉर नन एग्जिक्यूटिव (सीपीआरएमएस-एनइ) का सदस्य बनने के लिए समय सीमा बढ़ा दी गई है. अब सेवानिवृत्त् कोयलाकर्मी जनवरी 2020 तक इस स्कीम का सदस्य बन सकते हैं. इस संबंध में कोल इंडिया के महाप्रबंधक (एमपीएंडआइआर) अजय कुमार चौधरी ने चार अक्तूबर को पत्र जारी किया है.

  • बर्दवान की बेटी प्रीति भट्टाचार्या ने संगीत के रियलिटी शो में दिखायी प्रतिभा

    बर्दवान नगर के बदामतला मोहल्ले की निवासी तथा बर्दवान म्यूनिसिपल बालिका बिद्यालय में चौथी कक्षा की नौ वर्षीया छात्रा प्रीति भट्टाचार्य ने सोनी टीवी के रियलिटी शो सुपर सिंगर प्रतियोगिता में विजेता का दर्जा हासिल किया. उसने अपनी सुरीली आवाज से वालीबुड के चर्चित प्लेबैक सिंगर कुमार शानु, अलका याग्निक, उदित नारायण तथा हिमेश रेशमिया को मुग्ध किया गया.

  • 12, 15, 19 को ट्रेन परिचालन होगा प्रभावित

    आसनसोल रेल मंडल के मेन लाइन सेक्‍शन में चि‍त्‍तरंजन और जामताड़ा के बीच समपार फाटक के स्‍थान पर उपरी सड़क पुल के नि‍र्माण हेतु पांच गर्डर स्‍थापि‍त किये जाने हैं. इसके लिए 12 अक्तूबर , 15 अक्तूबर एवं 19 अक्तूबर को तीन दि‍नों के लि‍ए 13.00 बजे से 16.00 बजे तक पॉवर और ट्राफि‍क ब्‍लॉक की आवश्‍यकता है. परि‍णामस्‍वरूप इन दिनों विभिन्न ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा.

  • आज से 17 तक कई इलाकों में होगी घंटों बिजली कटौती

    आसनसोल इस्माईल सबस्टेशन में पुराने तारो को परिवर्तन का कार्य आगामी 11 अक्टूबर से शुरू होने के कारण तीन घंटे तक सब स्टेशन से संबधित विभिन्न इलाको में बिजली गुल रहेगी. मंडल अभियंता एस चक्रवर्ती ने बताया कि इस्माईल सबस्टेशन क्षेत्र अंतर्गत बिजली के तारो को परिवर्तित करने के लिये शुक्रवार से कार्य शुरू होने जा रहा है.

  • आज भी सक्रिय रहेंगे ननि के हेल्प लाइन

    त्योहारों के दौरान शहर के नागरिकों के सहयोग के लिये मेयर जितेंद्र तिवारी की पहल पर जारी हेल्प लाईन नम्बर 9434477416, 7866858155 पर विगत सात दिनों में शहर के विभिन्न हिस्सों से नागरिकों के 30 फोन कॉल किये गये. फोन कॉल्स के जरिये प्राप्त सभी मामलों के आलोक में नागरिकों को टोकन नम्बर जारी किये गये औ

  • आसनसोल स्टेशन की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र

    त्योहारों के दौरान आसनसोल स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार, बागीचे और स्टेशन संलग्न इलाकों में रेल प्रशासन द्वारा लगाई गई रंग- बिरंगी लाइट्स यात्रियों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं.

  • कुल्टी में संत रविदास की फोटो क्षतिग्रस्त

    कुल्टी थाना अंतर्गत पत्थरखाद इलाके में मंगलवार की रात संत रविदास के फोटो को क्षतिग्रस्त होने के बाद दो गुटों में बुधवार को जमकर मारपीट हुई. स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया. इसमें कई निर्दोष निवासी भी घायल हो गये.

  • आइएसपी कर्मी करें अभी इ‍ंतजार

    इस्को स्टील प्लांट सहित सेल कर्मियों को वेज रीविजन के लिए अभी वेट करना पड़ेगा. पेंशन के लिए कर्मियों को पेशेंस रखना होगा. कारण, अर्थव्यवस्था में मंदी से सेल की स्थिति और खराब हो गई है. मंद अर्थव्यवस्था और सेल की कमजोर वित्तीय स्थिति के आगे सेल प्रबंधन ने घुटने टेक दिये हैं. प्रॉफिट में आने तक पे-रीविजन तथा पेंशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है. सनद रहे कि 32 माह से वेतन समझौता लंबित है.

  • घर में मिला विधवा का शव

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत धंदाबाग इलाके के कालीमंदिरपाड़ा में विधवा अंजलि बनर्जी (42) का शव उसके घर से पुलिस ने बरामद किया. आशंका है कि उसके साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही सही तस्वीर सामने आयेगी.

  • मेयर के नेतृत्व में निकले बर्नपुर के 14 अखाड़े

    दशमी को शिवस्थान महावीर दल अखाड़ा की अगुवाई में महावीर 14 अखाड़े निकाले गये. महावीरी ध्वजा के पीछे-पीछे विभिन्न अखाड़ा कमेटी के सदस्य शामिल थे.

  • रावण, कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतले जलाये गये

    शहर के चित्रालय के समीप राजीव गांधी स्मारक मैदान में अखिल भारतीय सांस्कृतिक परिषद ने दशहरा का आयोजन किया. अखाड़ा कमेटियों को सम्मानित करने के साथ-साथ रामलीला, रावण का पुतला दहन तथा रंगविरंगी आतिशबाजी की गई. डीएसपी, एएसपी सह आईएसपी के सीइओ एबी कमलाकर, सांसद एसएस अहलूवालिया, विधायक विश्वनाथ पड़ियाल आदि उपस्थित थे.

  • श्रेष्ठ पूजा कैटेगरी में मार्कोनी रहा विजेता

    अतिरिक्त जिलाशासक अरिन्नदम राय ने शुक्रवार को सिविल डिफेंस कार्यालय के एडूकेशन विभाग के सभागार में पश्चिम बंग सूचना व संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित विश्व बांग्ला शारद सम्मान 2019 के आसनसोल तथा दुर्गापुर महकमा के दुर्गापूजा पंडालो में शेरा (श्रेष्ठ) पूजा, शेरा (श्रेष्ठ) पंडाल तथा शेरा (श्रेष्ठ) प्रतिमा के

  • रेलयात्री के मोबाइल फोन चोरी में गिरफ्तार, बरामदगी

    ट्रेन में सफर कर रहे कलकत्ता निवासी रेल यात्री प्रदीप कुंडु के मोबाइल फोन चोरी के मामले में उनकी शिकायत पर आसनसोल जीआरपी ने स्टेशन परिसर से मोहम्मद डिस्को को गिरफ्तार कर उसे शुक्रवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष पेश किया.

  • ट्रेलर, बाइक की टक्कर में महिला की मौत

    पंजाबी मोड़ फांड़ी अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-दो रानीसायर मोड़ पर शुक्रवार को 32 वर्षीय महिला बुलु बाउरी की मौत ट्रेलर के धक्के से घटनास्थल पर हो गई. जबकि मोटरसाइकिल पर सवार उसके भाई मिथुन बाउरी तथा बुलु बाउरी की 12 वर्षीय पुत्री प्रियंका बाउरी घायल हो गई.

  • बरजोड़ा पंचायत ने बांटे डस्ट बिन, छात्र सम्मानित

    बरजोड़ा ग्राम पंचायत ने प्रदूषण मुक्त अभियान के तहत बरजोड़ा चौमाथा स्थित दुर्गापूजा पंडाल में आयोजित शारद सम्मान में पूजा कमिटियों को डस्टबिन, कुर्सियां तथा अन्य सामग्री प्रदान की. माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया. पंचायत ग्रामोन्नयन विकास तथा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्यामल सांतरा, जिला परिषद के मेंटर अरुप चक्रवर्ती, महकमाशासक सुदीप्त दास, जिलापरिषद के कृषि कर्माध्यक्ष सुखेन विद, ब

  • सिदुली कोलियरी में पूजा उद्घाटन किया डीपी ने

    सिदुली कोलियरी सार्वजनिन दुर्गा पूजा का उद्घाटन ईसीएल के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने किया. पूजा कमेटी के सचिव रंजीत सिन्हा, उनकी धर्मपत्नी, केंदा क्षेत्र के महाप्रबंधक एसके सिंह व उनकी धर्मपत्नी, सिदुली कोलियरी के अभिकर्ता आरकेपी सिंह व उनकी धर्मपत्नी, मैनेजर विनय कुमार सिंह, बहुला कोलियरी के अभिकर्ता दिनेश शर्मा, परासकोल कोलियरी के अभिकर्ता सत्य आनं

  • पश्चिम बंगाल में संस्कृत कॉलेज के विद्यार्थी पर हमले के आरोप में 10 गिरफ्तार

    बर्द्धमान (पश्चिम बंगाल) : देवांजन वल्लभ पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में यहां शुक्रवार को 0 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. वल्लभ संस्कृत कॉलेज का विद्यार्थी है, जिस पर जादवपुर विश्वविद्यालय में 19 सितंबर को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से धक्का-मुक्की करने का आरोप है.

  • आइएसपी के कर्मचारियों को 15,500 रुपये बोनस मिलेगा

    अंतत: बोनस का इंतजार खत्म हुआ. सेल-इस्को स्टील प्लांट के कर्मियों को 15,500 रुपया और प्रशिक्षुओं ंको 13500 रुपये बोनस मिलेगा. नयी दिल्ली में गुरुवार को हुई एनजेसीएस की बैठक में सेल प्रबंधन के साथ बोनस पर सहमति बनी. बोनस की राशि कर्मियों के खाते में चार अक्तूबर को आ जायेगी.

  • जेयू छात्र पर भाजपा कर्मियों ने हमला, प्राथमिकी

    जादवपुर यूनिवर्सिटी में भाजपा सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो पर हुए कथित हमले में शामिल रहे देवांजन बल्लभ चट्टोपाध्याय पर बुधवार की देर शाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने बर्दवान सदर थाना के अलिसा बस स्टैंड के पास हमला किया. इसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया. उसने बर्दवान सदर थाने में भाजपा कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • अल कायदा के सक्रिय सदस्य को मिली सजा

    अल कायदा के सक्रिय सदस्य होने के आरोपी स्वपन सरकार को 1 अक्टूबर को कूचबिहार अतिरिक्त जिला सत्र जज सुकुमार सुत्रधर ने दोषी करार दिया. गुरुवार को उसे सात साल कैद व 5 हजार रुपए जुर्माना, नहीं देने पर और 6 महीने की जेल की सजा सुनाई. कूचबिहार अदालत के सरकारी अधिवक्ता शिवेंद्रनाथ राय ने इस बारे में विस्तार से बताया.

  • पंचायत प्रधान के खिलाफ लगे दर्जनों पोस्टर

    उखड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत उखड़ा पोस्ट ऑफिसपाड़ा, स्कूल मोड, उखड़ा रथ तल्ला आदि विभिन्न इलाकों में पंचायत प्रधान रीता घोष के खिलाफ उखड़ा नागरिक समाज के नाम से पोस्टर लगाये गये हैं. इससे राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. पोस्टरों में प्रधान पर पंचायत के विकास कार्यों में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है. कहा गया है कि कुछ दलाल ठेकेदार से मिलीभगत करके कट मनी ली गई है. उखड़ा में लोग पानी की समस्या से परेशान है.

  • इलाज के दौरान मरीज की मौत, हंगामा

    शहर के गांधी मोड़ स्थित निजी अस्पताल में बुधवार की शाम मरीज की मौत हो जाने पर परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ महकमाशासक के पास शिकायत दर्ज की.

  • उमड़ने लगी श्रद्धालुओं की भीड़

    शहर के विभिन्न अंचलों में चतुर्थी के मौके पर विभिन्न पूजा कमेटियों ने दुर्गा पंडालों के पट खोल दिये. । पंडालों का पट खुलते ही दर्शनार्थियों की भीड़ जमा होने लगी हैं. पूजा कमेटियों ने दर्शनार्थियों के मंडप तथा प्रतिमा दर्शन के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था कर रखी है. पूरा इलाका भक्तिमय माहौल से डूब चुका है. देर रात तक विभिन्न पूजा कमेटियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया.

  • स्कूलों बच्चों ने निकाली रैली, ली स्वच्छता की शपथ

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री की जयंती पर इस्पात नगरी में विभिन्न संस्थाओं ने कई कार्यक्रम बुधवार को आयोजित किया तथा दोनों को श्रद्धांजलि दी. इसका पालन अहिंसा दिवस के रूप में किया गया.

  • 80 हजार के बजाय 64,700 पर बनी सहमति

    : दुर्गापूजा में कम से कम 80 हजार रुपये का बोनस मिलने की आस लगाए बैठे कोयला कर्मियों को अब 64,700 रुपये से ही संतोष करना पड़ेगा. दिल्ली में जेबीसीसीआई की स्टैंडर्डाइजेशन कमेटी की आठ घंटे तक चली बैठक में प्रबंधन व श्रमिक संघ प्रतिनिधियों के साथ लं