• ड्राइवर की सूझबूझ से हादसा टला, बचे यात्री

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के समस्तीपुर जंक्शन के पीर स्थान के पास गुरुवार को एक ही ट्रैक पर आने के कारण दो ट्रेनों में टक्कर होते-होते बची. हावड़ा रक्सौल एक्सप्रेस व मुजफ्फरपुर सियालदह सवारी गाड़ी अप ट्रैक पर आ जाने के कारण दोनों में टक्कर हो जाती. हालांकि दोनों ट्रेनों के चालक की सूझबूझ से करीब 30 फुट की दूरी पर ट्रेनों को रोका गया. इससे दोनों ट्रेनों में सवार दो हजार से अधिक यात्रियों की जान बची.

  • किले में तब्दील हुआ मतगणना स्थल का इलाका

    द घंटे में हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का रुझान आने लगेगा. नगर के आरएन कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र में सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जायेगी. सुबह नौ से दस बजे के बीच पहला रुझान आयेगा. मतगणना को लेकर एक ओर जहां उम्मीदवारों व उनके समर्थकों की धड़कनें बढ़ी हुई है, वहीं मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारी भी पूरी कर ली गयी है. मतगणना की तैयारी को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट कैंपस वार रूम में तब्दील नजर आ रहा था.

  • उम्मीदवारों के साथ माननीयों की प्रतिष्ठा भी है दांव पर

    हाजीपुर : चंद घंटे बाद 21 हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र (सुरक्षित) का रुझान मिलना शुरू हो जायेगा. शाम तक यह भी स्पष्ट हो जायेगा कि जनता ने किसके सिर पर जीत का सेहरा बांधा है और किसे नकार दिया. इन सबके बीच उम्मीदवार और उनके समर्थकों की सांसे अटकी हुई है. दिल की धड़कन तेज है.

  • बाजार की जर्जर सड़क को ले लोगों में आक्रोश

    राजापाकर : प्रखंड मुख्यालय राजापाकर को जोड़ने वाली सड़क जो सनीचर हाट चौक से होती हुई राजापाकर बाजार, हाइस्कूल चौक होती हुई प्रखंड मुख्यालय को जाती है की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है.

  • बच्ची के रोने पर पति ने कर दी पत्नी की हत्या

    अरनियां/जंदाहा : जंदाहा थाना क्षेत्र के बाजितपुर मधौल गांव में बच्ची के रोने से आक्रोशित एक युवक ने दरवाजे में लगने वाले चौखट से मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. इसकी जानकारी होते ही मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण जुट गये. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • हाजीपुर : डेढ़ घंटे गुल रही स्ट्रांग रूम की बिजली, RJD उम्मीदवार ने की निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत

    हाजीपुर : हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम की बिजली सोमवार की मध्य रात अचानक गुल हो गयी. स्ट्रांग रूम की बिजली गुल होने की जानकारी मिलते ही महागठबंधन के उम्मीदवार शिवचंद्र राम अपने समर्थकों के साथ आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर पहुंच गये. साथ ही मामले की शिकायत जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रौशन से की.

  • रमजान को लेकर फलों की कीमत में 20 फीसदी का हुआ इजाफा

    हाजीपुर/महनार : रमजान शुरू हो ते ही फलों के दाम आसमान छूने लगे हैं. केला हो या फिर सेब, अधिकांश फलों की कीमत 20 फीसदी तक बढ़ गयी है. इससे गरीब रोजेदारों को परेशानी बढ़ गयी है. हाजीपुर शहर के सभी चौक-चौराहों पर फलों की दुकानें तो सजीं हैं, लेकिन ग्राहकों की भीड़ कम दिख रही है. नगर के राजेंद्र चौक, गांधी चौक, स्टेशन रोड और जढ़ुआ बाजार में ठेले पर चलंत फलों की दुकानें सज गयी है.

  • वैन व ऑटो की टक्कर में एक की मौत

    हाजीपुर/पटेढ़ी बेलसर : थाना क्षेत्र के गोरौल -सरैया मुख्य मार्ग के बीबीपुर गांव के समीप सोमवार की देर शाम पिकअप वैन और ऑटो की टक्कर में ऑटो सवार आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने एक को मृत बताया.

  • गोलीबारी मामले में दूसरे पक्ष ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    हाजीपुर/भगवानपुर : थाना क्षेत्र के मागंनपुर गांव में बीते 15 मई को हुई गोलीबारी मामले में दूसरे पक्ष के मांगनपुर गांव निवासी प्रहलाद सिंह ने भगवानपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में एक पक्ष के बेलसर ओपी थाना क्षेत्र के मौना गांव निवासी नंदकिशोर ठाकुर ने बीते 16 मई को ही प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • गर्मी में ग्रामीणों के लिए पोखर बना सहारा

    पातेपुर : भीषण गर्मी की तपिश इस कदर बढ़ गयी है कि इंसान तो क्या पशु-पक्षी और जानवर भी बेहाल व परेशान नजर आ रहे हैं. पानी के लिए नदी, नालों और पोखरों की तलाश में दर-दर भटकते देखे जाते है. इसका नजारा पातेपुर के सीमावर्ती पंचायत जहांगीरपुर सलखन्नी में एक निजी तलाब में देखने को मिलता है. जहां पर बच्चे , जवान ,बुढ़े , पशु -पक्षी और जानवर देर तक स्नान करने के बहाने र गर्मी की तपिश को कम करते देखे गये.

  • पातेपुर के पूर्व विधायक महेंद्र बैठा का हर्ट अटैक से निधन, दिल्ली के एम्स में ली अंतिम सांस

    वैशाली : पातेपुर के पूर्व विधायक महेंद्र बैठा अब इस दुनिया में नहीं रहे. दिल्ली के एम्स में रविवार की अहले सुबह दो बज कर 57 मिनट पर हर्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया. सूचना मिलते ही पातेपुर के लोगों में शोक की लहर दौड़ गयी.

  • पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के क्लेम सेक्शन में लगी आग, कंप्यूटर, एसी समेत कागजात राख, लाखों की क्षति

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर के कैंपस में स्थित वैशाली रेल ऑडिटोरियम में शनिवार की सुबह अचानक आग लग गयी. रेल ऑडिटोरियम के क्लेम सेक्शन में लगी भीषण आग से आधा दर्जन एयर कंडीशनर, कंप्यूटर और कागजात राख हो गये.

  • निशा की मौत के मामले में दहेज हत्या की प्राथमिकी

    बरौली : बैकुंठपुर थाना के बंगरा निवासी पानपति कुंवर ने अपनी बेटी निशा की मौत के लिए उसके ससुराल के लोगों को जिम्मेदार मानते हुए परिवार के छह लोगों को नामजद किया है. मृतका की मां अपने आवेदन में कहा है कि 14 मार्च को माधोपुर ओपी के माधोपुर गांव में अखिलेश महतो के साथ निशा की शादी हुई.

  • दहेज को लेकर नवविवाहिता की हत्या

    हाजीपुर/ बिदुपुर : दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर शव गायब कर दिया गया. घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के खिलवत गांव में गुरुवार की देर रात की है. मृतका की शादी के तीन माह पहले ही हुई थी. मृतका रत्न प्रिया खिलवत गांव निवासी सौरभ झा की पत्नी थी. इस संबंध में मृतिका के पिता के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ बिदुपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • भूमि विवाद में भतीजे ने चाचा को मारी गोली, हुई मौत

    हाजीपुर/बिदुपुर : बिदुपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर गांव में भूमि विवाद को लेकर भतीजा ने चाचा को गोली मार कर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार को लगभग 2.20 बजे दोपहर में हुई. मृतक त्रिभुवन सिंह मधुरापुर गांव निवासी स्व जगदेव सिंह का पुत्र था. घटना की सूचना मिलते ही बिदुपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल शुरु कर दी.

  • विधायक के साथ मारपीट के चार अारोपित गिरफ्तार

    हाजीपुर/भगवानपुर : थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव में पिछले 15 मई की रात पुलिस टीम पर हमला करने वालों के विरुद्ध भगवानपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. लालगंज विधायक राजकुमार साह के साथ पिछले दिनों हुई मारपीट मामले में थानाध्यक्ष, लालगंज के नेतृत्व में नामजद अारोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने गयी. पुलिस टीम पर हमला कर गिरफ्तार अभियुक्त को छुड़ाने व पुलिस गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने के मामले में थानाध्यक्ष, भगवानपुर संजय कुमार ने अपने स्वलिखित बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव के घर पर गोलीबारी

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के बागमली मोहल्ले के वार्ड संख्या सात में उस समय अफरातफरी मच गयी जब अपराधियों ने जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. शुक्रवार की दोपहर अचानक हुई गोलीबारी से मुहल्ले के लोग स्तब्ध रह गये. शहर के पॉश इलाके में अपराधियों के तांडव से मोहल्ला में दहशत फैल गया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची.

  • पत्नी की हत्या के एक वर्ष बाद 15 वर्षीय पुत्री की भी हत्या कर शव को किया गायब

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में बिदुपुर थाना क्षेत्र के चकधबौली में एक व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी की हत्या कर शव को गायब कर दिया और फिर उसके एक वर्ष बाद अपनी 15 वर्षीय पुत्री की हत्या कर शव को गायब कर दिया. इस मामले में मृतका की मां ने अपने दामाद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

  • बिजली को लेकर ग्रामीणों ने पावर ग्रिड पर किया हंगामा

    उचकागांव : स्थानीय प्रखंड के परसौनी पंचायत के मसूदपुर गांव स्थित पावर ग्रिड पर स्थानीय लोगों ने पहुंचकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोगों ने बिजली सप्लाइ को भी बाधित कर दिया. पावर ग्रिड पर हंगामा और पावर सप्लाइ ठप होने की खबर स्थानीय कर्मियों ने नाॅर्थ बिहार पावर सब स्टेशन के एसडीओ व जेइ को दी. इधर मामले की जानकारी होते ही उचकागांव बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ राम वचन राम तथा थाना अध्यक्ष किरण शंकर पुलिस बल के साथ मकसूदपुर पहुंच गये. पदाधिकारियों के पहुंचते ही आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी.

  • प्रति सिलिंडर ग्राहकों से वसूले जा रहे 24 से 50 रुपये अधिक

    बरौली : एजेंसियों की मनमानी से रसोई गैस उपभोक्ता परेशान हैं और संचालक अपनी जेब भरकर मालामाल हो रहे हैं. उनकी ये मनमानी उपभोक्ताओं की जेब पर भारी पड़ रही है. अमूमन हर महीने के अंत में गैस कंपनियां गैस का दाम घटाती या बढ़ाती हैं, लेकिन इससे एजेंसियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता. अगर कंपनी द्वारा एक रुपये की बढ़ोतरी की जाती है, तो एजेंसियों द्वारा पांच रुपये बढ़ाकर वसूले जाते हैं.

  • बरामदे में सोये युवक की गुप्ती भोंककर हत्या

    देसरी : देसरी थाना क्षेत्र के लखनपुर लाल गांव में सोमवार की रात घर के बरामदे में सोये एक युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. मंगलवार की सुबह इसकी जानकारी मिलते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी. घटना की सूचना पर पहुंची ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस मामले में मृतक के पिता ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़ कर बदमाशों ने उड़ाये 40 हजार

    हाजीपुर : नगर थाने के यादव चौक के समीप से मंगलवार को बदमाश बाइक की डिक्की तोड़ कर 40 हजार रुपये उड़ा कर फरार हो गये. इस संबंध में वैशाली जिले के मंसूरपुर गांव निवासी संजय कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पीड़ित लालगंज थाने के रेपुरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय स्कूल में हेडमास्टर हैं.

  • जढ़ुआ में तीन किमी तक महाजाम में फंसे रहे वाहन

    हाजीपुर : हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर जढ़ुआ बाजार के समीप मंगलवार को भयंकर जाम लग गया. जाम के कारण छोटे-बड़े सैकड़ों वाहनों के साथ-साथ बाइक चालक भी घंटों फंसे रहे. जाम का असर तीन किलोमीटर तक देखा गया. अमूमन इस बाजार में रोजमर्रा जाम की स्थिति बनी रहती है.

  • डॉक्टरों ने दिया प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम

    हाजीपुर : खुद को स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी बता कर सिविल सर्जन को फोन पर धमकी देने वाले आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने से डॉक्टरों में जबर्दस्त आक्रोश है. मंगलवार को सदर अस्पताल में भासा, आइएमए, आइडीए एवं स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की हुई बैठक में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर डॉक्टरों ने गहरी नाराजगी प्रकट की.

  • डंपर की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत, एक जख्मी

    हाजीपुर : हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के गंगाब्रिज थाने के टोल प्लाजा के समीप डंपर और बाइक की ठोकर में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आसपास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. राहुल की हालत गंभीर देख उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अर्न्तगत लेरूआ गांव समीप एनएच 2 पर रविवार की रात अपराधियों ने बाइक छीनने का विरोध करने पर सवारो को गोली मार दी. इसमें बाइक सवार जीजा व साला जख्मी हो गये. सूचना पर पहु

    हाजीपुर : रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्व परिमंडल मो लतीफ खान ने 72 किमी लंबे हाजीपुर-बछवाड़ा दोहरीकरण परियोजना के बछवाड़ा से मोहिउद्दीन नगर तक 20 किमी लंबे दोहरीकृत रेलखंड का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान112 किमी प्रति घंटा की गति से स्पीड ट्रायल भी किया गया था. निरीक्षण के बाद उन्होंने संरक्षा एवं सुरक्षा मानको को पूरा करते हुए इस रेलखंड पर 75 किमी की स्पीड से ट्रेनाें के परिचालन की स्वीकृति दे दी है.

  • मारपीट से तंग आकर पत्नी ने उठाया ये खौफनाक कदम, पति अस्पताल में भर्ती

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में नगर थाना क्षेत्र के अदंरकिला मुहल्ला स्थित एक घर में पारिवारिक कलह से तंग आकर पत्नी ने अपने पति को लाठी से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. परिजनों की मदद से पति को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. घायल पति रंजीत कुमार नगर थाना क्षेत्र के अदंरकिला मुहल्ले का रहने वाला बताया गया.

  • शादी के जोड़े में सजने से पहले वोट डालने पहुंची दुल्हन, बारात निकलने से पहले दुल्हे ने किया मतदान

    वैशाली : लोकतंत्र की जननी वैशाली की धरती पर रविवार को महापर्व का उत्साह लोगों में देखते ही बना. भीषण गर्मी व तन को झुलसाने वाली तीखी धूप भी मतदाताओं के कदम नहीं रोक सके. मतदाताओं ने जहां जमकर वोट की चोट की. वहीं बेटियां भी लोकतंत्र व देश के प्रति अपने फर्ज से पीछे नहीं दिखी. यहां एक बिटिया ने शादी से पहले मतदान को महत्व दिया.

  • सड़क हादसे में युवक की मौत के विरोध में सड़क जाम

    हाजीपुर/भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर असुरार गांव के एक युवक की सड़क हादसे में हुई मौत के बाद परिजनों ने गुरुवार की सुबह हत्या का आरोप लगाते हुए हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 को जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत कराया.

  • बच्चों के विवाद में दो पक्ष भिड़े, प्राथमिकी

    हाजीपुर : मीनापुर गांव में बुधवार की देर शाम बच्चों के खेलने के दौरान हुए विवाद को लेकर दो पक्षों की बीच जमकर मारपीट व पथराव में लगभग आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • 76 रेलकर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए किया पुरस्कृत

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में गुरुवार को 64 वां रेल सप्ताह पर प्रधान वित्त सलाहकार स्तरीय पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व मध्य रेल के प्रधान वित्त सलाहकार ध्रुव सिंह द्वारा लेखा विभाग के 76 रेलकर्मियों को वर्ष 2018-19 में उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर ध्रुव सिंह ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष पूर्व मध्य रेल की सफलता में लेखा विभाग की अहम भागीदारी रह है और इसी भागीदारी को प्रतिस्पर्धात्मक बनाये रखने के उद्देश्य से ऐसे पुरस्कार समारोहों का प्रतिवर्ष आयोजन किया जाता है. उन्होंने कहा कि वैसे कर्मियों को जो पुरस्कार पाने से वंचित रह गये हों, कतई निराश न हो और यदि वे अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन पूरे तन-मन और लगन से करते रहें, तो अगली बार उनकी हो सकती है. समारोह का संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन आदित्य सोमकुवर उप विसमुलेधि द्वार किया गया.

  • विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट क्लास शुरू

    राजापाकर : उच्च माध्यमिक विद्यालय कर्णपुरा के परिसर में वर्ग 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से स्मार्ट क्लास के द्वारा आधुनिक तरीके से शिक्षा दी जा रही है. यह कार्यक्रम प्रखंड क्षेत्र के पहले विद्यालय में आइडिएफ प्लान के द्वारा शुरू की गयी है.

  • बदमाशों ने घर में घुसकर की मारपीट, प्राथमिकी

    हाजीपुर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के युसुफ्पुर गांव स्थित एक घर में गुरूवार की सुबह 40 से 50 की संख्या में आये लोगों ने घर में धावा बोलकर दिया. उन लोगों ने गृह स्वामी व घर के अन्य सदस्यों के साथ मारपीट व लूटपाट की घटना को अंजाम दिया और साथ ही घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

  • जिले में अगलगी से छह दर्जन घर हुए खाक

    राघोपुर/बिदुपुर/राजापाकर : जिले में आग की विभीषिका थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को एक बार फिर विभिन्न इलाकों में आग लोगों पर कहर बन कर टूट पड़ी. अगलगी की घटना में लगभग छह दर्जन लोगों के आशियाने जलकर खाक हो गये. वहीं लगभग बीस लाख रुपये के सामान भी जलकर नष्ट हो गये. इस घटना के बाद अग्निपीड़ितों का बुरा हाल है.

  • भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट व गोलीबारी, एक व्यक्ति जख्मी

    हाजीपुर/भगवानपुर/सराय : सराय थाना क्षेत्र के अंजनी गांव में मंगलवार की रात भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट व गोलीबारी की घटना घटी. इसी दौरान एक पक्ष के बृजनंदन सिंह के पुत्र चंदन कुमार गोली मारकर जख्मी कर दिया गया.

  • आर्केस्ट्रा ट्रॉली से धक्का लगने से बच्चे की मौत

    हाजीपुर/देसरी : सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र के पहियार बुजुर्ग में आर्केस्ट्रा ट्रॉली से धक्का लग जाने के कारण मुंशी पासवान के आठ वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार की मौत घटनास्थल पर हो गयी. जिसे आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा किया एवं आर्केस्ट्रा ट्रॉली में तोड़फोड़ कर डाला.

  • बदमाशों ने युवक को मारी गोली, भर्ती

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के सिसौनी रजौली में बाइक सवार चार अपराधियों ने एक युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. अपराधियों की दो गोली युवक को लगी. युवक ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचायी.

  • अगलगी से लाखों की क्षति

    राजापाकर/देसरी : भीषण गर्मी के दस्तक देते ही जिले में अगलगी की घटनाएं अचानक बढ़ गयी है. तेज हवा के झोके के आग की लपटें पल भर में विकराल रूप ले ले रही रही है और देखते ही देखते लोगों के आशियाने जलकर खाक हो जा रहे हैं.

  • गर्मी में बढ़ीं अगलगी की घटनाएं, बरतें सावधानी

    हाजीपुर : गर्मी के दस्तक के साथ ही जिले के ग्रामीण इलाकों खासकर दियारा इलाके के लोगों के मन में एक बार से आग का भय व्याप्त हो गया है. रोज कहीं न कहीं आग अपना कहर बरपा रही है. कहीं खेत-खलिहान धधक रहे हैं तो कहीं घर-मकान खाक हो रहे हैं. विभिन्न कारणों से होने वाली अगलगी में जानमाल की भारी क्षति हुई है.

  • अल्पसंख्यक बस्ती के लोग झेल रहे जलसंकट

    लालगंज नगर : जैसे-जैसे गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है, वैसे-वैसे जिले में जलसंकट की समस्या और ज्यादा गहराने लगी है. पानी के लिए लोगों को घंटों पसीना बहाना पड़ रहा है.

  • ताड़ी नहीं पिलाने पर बाइक सवार 3 बदमाशों ने मचाया उत्पात, मारपीट के बाद दुकान में लगायी आग

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में लालगंज थाना क्षेत्र की सिरसा वीरन पंचायत के वार्ड नंबर 15 में मंगलवार की देर शाम ताड़ी नहीं पिलाने पर बदमाशों ने ताड़ी दुकानदार बाप-बेटे को मारपीट कर जख्मी कर दिया तथा दुकान में आग लगा दी. मारपीट के दौरान बदमाशों ने गले से सोने की चेन, दो हजार रुपये नकद आदि भी छीन कर भाग निकले. इसकी शिकायत पीड़ित दुकानदार ने लालगंज पुलिस से की है.

  • नियोजन गलत, पर शिक्षकों को हो रहा भुगतान

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : शिक्षक नियोजन अपीलीय प्राधिकार के पीठासीन पदाधिकारी को धांधली में लिप्त पाते हुए शिक्षा विभाग ने 29 अप्रैल को पद मुक्त कर दिया. शिक्षा विभाग की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है, लेकिन उसी पीठासीन पदाधिकारी के आदेश पर नियोजित लगभग 113 शिक्षकों को विभाग भुगतान भी दे रहा है.

  • रोजेदारों ने तल्ख मौसम के बीच खजूर से खोला पहला रोजा

    हाजीपुर : मुकद्दस माह-ए-रमजान मंगलवार से शुरू हो गया. सोमवार को चांद नजर आने के बाद तरावीह की नमाज शुरू हो गयी, वहीं मंगलवार को रोजेदारों ने तल्ख मौसम के बीच पहला रोजा रखा. रोजे के साथ ही पहला असरा भी शुरू हो गया. रोजेदारों ने मस्जिदों में रमजान के पांच वक्तों की नमाज अदा की.

  • खतरे की जंजीर का अब नहीं होगा दुरुपयोग

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को यात्रियों की सुरक्षा को लेकर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और पूर्व मध्य रेल के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने अहम बैठक की. मुख्यालय के विभागाध्यक्ष के साथ हुई समन्वय बैठक में मुख्य रूप से ट्रेनों एवं स्टेशनों पर यात्री सुरक्षा, सुगम रेल परिचालन में कानून व्यवस्था के कारण आने वाले व्यवधान जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गयी.

  • 42 पर पारा, गर्मी से झुलस रहा शरीर

    हाजीपुर : पारा चढ़ने के साथ ही गर्मी से लोगों की बेचैनी बढ़ गयी है. मई के पहले हफ्ते की शुरुआत के साथ तीखी धूप ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. तन को झुलसा रही धूप, चढ़ता पारा व गर्म हवा के थपेड़ों की वजह से जून की गर्मी का एहसास लोगों को होने लगा है. तन को झुलसा देने वाली धूप व गर्म हवा के थपेड़ों की वजह से मंगलवार को बाजार में लोगों की चहल-पहल काफी कम रही.

  • गला रेतकर युवक की हत्या, फेंका शव

    हाजीपुर : गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के सहदुल्लापुर गांव स्थित केला बागान में मंगलवार की सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. युवक की हत्या गला रेतकर की गयी है. शव मिलने की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में वहां आस-पास के लोग जुट गये.

  • अक्षय तृतीया पर डेढ़ करोड़ का कारोबार, मांगलिक कार्यक्रमों की रही धूम

    हाजीपुर : चुनावी मौसम में इस बार मंगलवार को अक्षय तृतीया पर जिले में सर्राफा बाजार में डेढ़ करोड़ रुपये का कारोबार हुआ. इस बार सोना की कीमत प्रति दस ग्राम 32900 तथा चांदी 350 रुपये प्रति दस ग्राम रही.

  • हाजीपुर : सवर्ण और इबीसी वोटरों पर टिका पारस-शिवचंद्र का भविष्य

    हाजीपुर : हाजीपुर लोकसभा सीट पर सोमवार को हुए मतदान में सवर्ण और अति पिछड़ी जातियों के वोटरों पर रामविलास पासवान और एनडीए से उनके उम्मीदवार भाई पशुपति कुमार पारस व महागठबंधन के राजद उम्मीदवार शिवचंद्र राम का भविष्य निर्भर करेगा.

  • गर्म हवा के थपेड़ों के बावजूद कम न हुआ मतदान का जज्बा

    हाजीपुर : बिहार की सबसे हॉट सीट में से एक 21-हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र (सुरक्षित) में आग उगलते आसमान व गर्म हवा के थपेड़ों पर मतदाताओं का उत्साह भारी पड़ा.

  • ट्रक से कुचलकर एक की मौत महिला पुलिसकर्मी घायल

    हाजीपुर : हाजीपुर-महुआ मुख्य मार्ग के सुभई चौक के समीप सोमवार की शाम ट्रक से कुचलकर बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जaबकि बाइक के पीछे बैठी एक महिला पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गयी.

  • अगलगी से नौ घर राख लाखों का हुआ नुकसान

    वैशाली : प्रखंड क्षेत्र की दाउदनगर पंचायत के नवादा लालवन टोला में अचानक आग लगने से नौ घर जलकर राख हो गया. आग लगने से करीब लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गया. आग सबसे पहले रोजी मियां के घर में लगी और देखते ही देखते तस्लीम मियां, सहीम मियां, ढोरा मियां, कलाम मियां, मो नजीर ईदरीश, लालबाबू मियां, गनौर मियां एवं मैनूल मिया का घर जलकर राख राख हो गया.

  • मतदान के प्रति वोटरों में दिखा उत्साह

    हाजीपुर : लोकतंत्र के महापर्व में न सिर्फ महिलाओं और युवाओं ने, बल्कि बुजुर्ग मतदाताओं ने भी गजब का उत्साह दिखाया. हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में सोमवार को हुए मतदान के दौरान विभिन्न मतदान केंद्रों पर वोट करने आये वृद्धजनों का उत्साह देखते बनता था.

  • हाजीपुर में एसएसबी जवान ने खुद को गोली मारी, मौत

    हाजीपुर : लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर महाराष्ट्र से आये एसएसबी के जवान ने अपने सिर में गोली मारकर खुदकुशी कर ली.

  • हाजीपुर : 12वीं में फेल होने पर छात्र ने दी जान

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के अंजानपीर चौक स्थित एक घर में उस समय अफरातफरी मच गयी, जब एक छात्र ने अपने कमरे में पंखे के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक सन्नी कुमार महुआ थाना क्षेत्र के शशिभूषण सिंह का पुत्र था. मृतक अपनी मां के साथ नगर थाना क्षेत्र के अंजानपीर चौक स्थित एक किराये के मकान में रहता था. मृतक के परिजनों ने बताया कि सन्नी इस साल सीबीएसइ की परीक्षा में फेल हो गया था. शनिवार की शाम सन्नी की मां बाजार गयी हुई थी. वह घर में अकेले था.

  • वैशाली : पीएम नरेंद्र मोदी की कूटनीति से मसूद अंतरराष्ट्रीय आतंकी हुआ घोषित : नीतीश

    मधुबनी/ सीतामढ़ी/ वैशाली : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी के हरलाखी, सीतामढ़ी के सुरसंड व वैशाली के प्रेमराज व महुआ में गुरुवार को चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया गया है. यह भारत की बहुत बड़ी कूटनीतिक, राजनीतिक सफलता है. इसके पीछे जो सबसे बड़ी शक्ति और सोच पीएम नरेंद्र मोदी की थी. लगातार कई सालों से मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने की पहल की जा रही थी. हर बार चीन उसे बचा ले जाता था. आज विश्व ने भारत की शक्ति, हमारे तर्क को माना और हमारी मांग को पूरा किया.

  • वैशाली : ....जब विदेशी चिड़िया के शरीर में मिला संदिग्ध उपकरण

    महनार (वैशाली) : महनार के हसनपुर में गुरुवार की सुबह देशी पक्षियों ने एक विदेशी पक्षी को मार गिराया. विदेशी पक्षी के आसमान से नीचे गिरने पर जब लोग उसके पास पहुंचे, तो उसके शरीर पर लगे गैजेट को देखकर चौंक गये. उसके पैर में लगी पीतल की रिंग पर 130 नंबर का टैग लगा हुआ था. इसकी सूचना मिलते ही वहां बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण जुट गये. ग्रामीण उसके शरीर पर लगे गैजेट को जासूसी उपकरण बता रहे थे. लोगों ने आशंका जतायी की कि संभवत: इस पक्षी का इस्तेमाल दुश्मन देश या फिर कोई आतंकी संगठन जासूसी के लिए कर रहे थे.

  • अपराध की योजना बनाते पांच गिरफ्तार, हथियार बरामद

    हाजीपुर : गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के कोआरी गांव के समीप से बुधवार की देर रात अपराध की योजना बनाते गंगाब्रिज थाने की पुलिस ने पांच अपराधियों को धर दबोचा. तलाशी के दौरान इनके पास से दो आर्म, छह कारतूस व तीन बाइक बरामद किया गया. सभी को गिरफ्तार कर थाने लाया गया.

  • सीबीएसइ परीक्षा में असफल होने पर छात्रा ने की खुदकुशी

    हाजीपुर/महुआ : थाना क्षेत्र के तरौरा गांव में सीबीएसई की 12 वीं की परीक्षा में असफल होने पर एक छात्रा ने गुरुवार को खुदकशी कर ली. इससे परिजनों में कोहराम मच गया.

  • युवक की बरामदगी के लिए सड़क पर उतरे लोग

    हाजीपुर : गंडक नदी के पुल घाट पर एक युवक को बीते सोमवार को उसके दोस्तों द्वारा नदी में धकेल कर दिया गया था. घटना को चार दिनों के बाद भी हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर मृतक के परिजनों से गुरुवार को नगर थाना क्षेत्र के चौहट्टा के समीप सड़क जाम कर जम कर हंगामा किया.

  • जिले में फ्लैग मार्च निकाल दिया सुरक्षा का भरोसा

    हाजीपुर/राघोपुर/महनार : स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिले में प्रशासनिक कवायद तेज कर दी गयी है. गुरुवार को जिला मुख्यालय व प्रखंड मुख्यालयों में फ्लैग मार्च निकाल कर जहां मतदाताओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया.

  • घर में आगजनी कर जिंदा जलाने का किया प्रयास, दो लोग जख्मी

    हाजीपुर/राजापाकर : बरांटी सहायक थाने के दयालपुर तारा गांव में बीते मंगलवार की रात अपराधियों ने दो घरों में बाहर से ताला लगाकर अंदर सोये लोगों को जिंदा जलाने का प्रयास किया. हालांकि लोगों की नींद खुल जाने की वजह से दोनों परिवार के लोग इस घटना में बाल-बाल बच गये. आगजनी की इस घटना में दो लोग झुलस गये, दोनों का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है. पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से की है.

  • पहाड़पुर तोई के वार्ड नंबर एक और तीन के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कहा - जनप्रतिनिधियों की आपसी खींचतान से नहीं शुरू हुई नल जल योजना

    सहदेई बुजुर्ग : प्रखंड क्षेत्र की मजरोही उर्फ सहरिया पंचायत के पहाड़पुर तोई गांव के वार्ड नंबर एक और तीन के शेख टोला व नुनिया टोला ने पानी की मांग को लेकर गुरुवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. आंधरावड़ एवं सहदेई मुख्य मार्ग को बाल्टी, तसला आदि बर्तन के साथ लोगों ने सड़क जाम कर दिया.

  • 137 भेद्य व 39 क्रिटिकल मतदान केंद्र किये गये चिह्नित, बिदुपुर में 14 मतदान केंद्र नक्सलग्रस्त

    बिदुपुर : लोस चुनाव को लेकर बिदुपुर प्रखंड में सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. प्रखंड क्षेत्र में 190 बूथ बनाये गये हैं. इनमें से 14 बूथ नक्सल प्रभावित, 137 भेद्य एवं 39 बूथों पर विविध कारणों से संवेदनशील चिह्नित किया गया है. वहीं प्रखंड के चार बूथ गंगा नदी के उस पार दियारा में भी बनाये गये हैं.

  • 40 अतिसंवेदनशील, 52 संवेदनशील व 11 सामान्य मतदान केंद्र, पर्यवेक्षिका ने एसपी के साथ किया निरीक्षण

    वैशाली : स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने का लेकर वरीय पुलिस पर्यवेक्षिका बी संध्या ने एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो व पुलिस पदाधिकारियों के साथ वैशाली थाने में बैठक कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की. बैठक के बाद उन्होंने कई बूथों का निरीक्षण भी किया. उनके साथ मौजूद चार महिला प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी को थाना के संचालन से संबंधित जानकारी भी दी गयी.

  • हाजीपुर में पासवान की प्रतिष्ठा दांव पर, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस बनाये गये हैं प्रत्याशी

    पटना : लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर में छह मई को मतदान होगा. यहां एनडीए उम्मीदवार पशुपति कुमार पारस बड़े भाई रामविलास पासवान के नाम, पीएम मोदी-सीएम नीतीश कुमार के काम से मतदाताओं का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं. यहां उनकी टक्कर महागठबंधन के उम्मीदवार शिवचंद्र राम (आरजेडी) से है.

  • हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र : विरासत की राजनीति की परीक्षा में आसान नहीं पशुपति की राह

    हाजीपुर : ''''अपने-पराये किसी नेता से आस नहीं है, सीट जनता की होती है, किसी की पुश्तैनी नहीं लेकिन वोट जाति के आधार पर करेंगे.'''' केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गढ़ कही जानेवाली हाजीपुर सीट पर यह विचार आमतौर पर सभी समुदाय के एक बड़े वर्ग में दिख रहा है. पिछले चार दशक से अधिक समय में पहली बार इस सीट से रामविलास पासवान की बजाय उनके भाई पशुपति कुमार पारस चुनाव लड़ रहे हैं. पशुपति कुमार के सामने पासवान की विरासत को संभालकर रखने की बड़ी चुनौती है.

  • बुद्ध कुटीर में स्थापित पीस बेल शांति का है प्रतीक, चार टन वजनी है पीस बेल सात बार बजाती है घंटी

    वैशाली : वैसे तो वैशाली के कण-कण में ऐतिहासिक पलों की यादें छिपी हैं, पग-पग पर ऐतिहासिक क्षणों के साक्षी के प्रतीक चिह्न स्थापित हैं जो पर्यटकों काे अपनी ओर खिंचती हैं. इन सबसे अलग हट कर यहां स्थापित पीस बेल (शांति घंटी) का आकर्षण कुछ ऐसा है कि यहां आने वाले देसी-विदेशी सैलानी इसकी ओर खींचे चले आते हैं.

  • महनार में गृहमंत्री की सभा आज, प्रशासन हुआ अलर्ट

    महनार : हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के महनार में बुधवार से बड़े नेताओं की रैली का श्रीगणेश हो जायेगा. इसका आगाज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से हो रहा है. वे महनार नगर के बालक उच्च विद्यालय के परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. मंगलवार को कार्यक्रम के तैयारियों का जायजा लेने डीएम राजीव रौशन, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो, एनएसजी के बबन कुमार सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर सतवीर सिंह, आइबी के अधिकारी रवि भूषण महनार पहुंचे.

  • 42 पर पारा, सूरज उगल रहा आग

    हाजीपुर : पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. गर्मी का सितम ऐसा कि मानों आसमान आग उगल रहा हो. मंगलवार को पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया. भीषण गर्मी व गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है.

  • बिजली भरपूर पर लोकल फॉल्ट से पसीने-पसीने हो रहे लोग

    हाजीपुर : गर्मी की आहट के साथ ही 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति दावा वैशाली जिले में दरकने लगा है. खासकर जिला मुख्यालय हाजीपुर में. विभाग का दावा है कि जरूरत के अनुसार पर्याप्त बिजली मिल रही है. विभाग भले ही भरपूर बिजली मिलने का दावा करती है, लेकिन हकीकत यह है कि लोगों को रात-रात भर भीषण गर्मी में जग कर गुजारना पड़ रहा है.

  • चुनाव ड्यूटी से लौट रहे दो कर्मियों को बदमाशों ने लूटा

    हाजीपुर : शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर पातेपुर से चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे दो सरकारी कर्मियों को बदमाशों ने पिस्टल के बल पर रोक कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. पहली घटना नगर थाना क्षेत्र के एसडीओ रोड के समीप सोमवार की अहले सुबह बाइक सवार बदमाशों ने एक स्वास्थ्य कर्मी से पिस्टल के बल पर छह हजार रुपये और मोबाइल लूट कर फरार हो गये.

  • लोको पायलट व इंस्पेक्टर प्रोत्साहित, पूर्व मध्य रेल के जीएम ने की बैठक

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने जमीनी स्तर पर कार्यरत रेलकर्मियों से सीधा संवाद के क्रम में लोको पायलटों एवं लोको इंस्पेक्टरों के साथ बैठक की. महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने कहा कि संरक्षित रेल परिचालन के साथ-साथ ट्रेनों के समय पालन में लोको पायलट व लोको इंस्पेक्टर की महत्वपूर्ण भूमिका होती है.

  • जाम से राहगीरों की निकल रही जान, प्रशासन है अनजान

    हाजीपुर : शहर में जाम की समस्या का कोई निदान निकलता नहीं दिख रहा है. मंगलवार को लगे भीषण जाम से पूरा शहर कराह उठा. दिन भर लोग जाम का सामना करते रहे. शहर के रामाशीष चौक से लेकर अनवरपुर चौक, यादव चौक, सुभाष चौक, राजेंद्र चौक, गुदरी रोड, कचहरी रोड, सिनेमा रोड, एम चौक, बुद्ध मूर्ति चौक, गांधी चौक और हॉस्पिटल रोड तक, हर जगह जाम ही जाम नजर आ रहा था. वहीं दूसरी ओर हम नहीं सुधरेंगे. लगता है यही सोच रखा है यहां के टेंपो चालकों ने, तभी तो किसी भी कड़ाई का कोई असर नहीं हो रहा है उन पर.

  • रोज का सड़क जाम और अतिक्रमण बन गया महुआ बाजार की पहचान

    महुआ नगर : महुआ की पहचान इन दिनों अतिक्रमण और इसकी वजह से रोज लगने वाला जाम बन गया है. रोज-रोज लगने वाले इस जाम में फंस कर लोग घंटों बिलबिलाते रहते हैं. वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक पदाधिकारियों का ध्यान दिन प्रति दिन गंभीर होती इस समस्या की ओर नहीं जा रहा है.

  • बूढ़े शेर के नाम से कांपती थी अंग्रेजी हुकूमत : नरेंद्र

    भगवानपुर : सन् 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह का विजयोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह व वैशाली के सांसद रामा किशोर सिंह आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • गुरुकुल के बच्चों ने आइआइटी में लहराया परचम

    c हाजीपुर : आइआइटी जेइइ का रिजल्ट आते ही नगर में स्थित गुरुकुल क्लासेज में खुशी की लहर दौर गयी. गुरुकुल संस्थान के छात्रों ने एक बार फिर संस्थान के शानदार इतिहास को दुहराते हुए आशातीत सफलता पायी है.

  • महिला ने पूर्व उपमुखिया पर गोलीबारी और लाखों की चोरी का लगाया आरोप

    लालगंज : लालगंज थाना क्षेत्र के बसंता गांव में हुई चोरी व एक बच्चे के अपहरण के मामले में पुलिस उलझ गयी है. इस मामले में जहां एक पक्ष ने पूर्व उपमुखिया पर फायरिंग व घर से नकद समेत लाखों रुपये के सामान की चोरी का आरोप लगाया है, वहीं पूर्व उपमुखिया का कहना है कि वे अपहृत बच्चे की बरामदगी का प्रयास कर रहे थे,

  • कुपोषण से जंग में बेहतर करने वाले होंगे पुरस्कृत

    हाजीपुर : कुपोषण को जड़ से समाप्त करने के लिए अब महिला व बाल विकास मंत्रालय ने पोषण पर बेहतर कार्य करने वालों को राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर पुरस्कृत करने का फैसला लिया है. वर्ष 2018-19 में पोषण अभियान में बेहतर कार्य करने वालों को इंसेंटिव आधारित पुरस्कार दिये जायेंगे. आईसीडीएस की सहायक निदेशक सह नोडल अधिकारी श्वेता सहाय ने इस संबंध में सभी डीपीओ को पत्र जारी किया है.

  • हाजीपुर में 5.16 लाख रुपये के साथ कार सवार दो युवक हिरासत में

    हाजीपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच-19 पर सदर थाने के महुआ मोड़ के समीप एसएसटी की टीम ने वाहनों की जांच के दौरान 5.16 लाख रुपये के साथ कार सवार दो युवकों को हिरासत में लिया है.

  • अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली, रेफर

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के पुराना गंडक पुल रोड में रविवार की देर रात बाइक सवार बदमाशों ने एक कुकिंग व्यवसायी को गोली मार कर जख्मी कर दिया. सूचना पर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • गोलीबारी के आरोपित की गिरफ्तारी की मांग

    हाजीपुर : हाजीपुर-महनार मार्ग पर बिदुपुर थाना के धर्मपुर के समीप बीते 25 अप्रैल की रात अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की गाड़ी पर गोली चलाने वाले अपराधियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है और न ही पुलिस को अभी तक अपराधियों का कोई सुराग ही हाथ लगा है.

  • विषाक्त भोजन खाने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की हालत बिगड़ी, भर्ती

    हाजीपुर : गोरौल थाना क्षेत्र के हुसेना ब्रह्मटोली गांव में सोमवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब विषाक्त भोजन खाने से एक ही परिवार के चार लोगों की अचानक हालत खराब हो गयी. परिजनों ने सभी को आनन-फानन में इलाज के लिए यहां सदर अस्पताल में भर्ती कराया. विषाक्त भोजन खाने से बीमार होने वालों में विक्रम राम का पुत्र अनमोल कुमार और प्रिंस कुमार, मदन राय की पुत्री निशा कुमारी और धर्मवीर राय की पत्नी विभा देवी शामिल हैं.

  • 'गांव का हूं ना, शहर वालों से डर लागे है...

    हाजीपुर : वैशाली जिला हिंदी साहित्य सम्मेलन, बाल प्रकोष्ठ के तत्वावधान में बाल कवि गोष्ठी का आयोजन हुआ. शहर के एसडीओ रोड स्थित सरस्वती सदन परिसर में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन हिंदी साहित्य सम्मेलन के जिलाध्यक्ष शशिभूषण कुमार, उपाध्यक्ष मेदिनी कुमार मेनन एवं चर्चित रंगकर्मी क्षितिज प्रकाश ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अंशुमन आर्यन ने अतिथियों का स्वागत किया. जहानाबाद से आये शायर-गीतकार अमृतेश मिश्र ने कवि गोष्ठी की अध्यक्षता की. उनकी रचना नजर के अंदर के नजर वालों से डर लागे है, गांव का हूं न, शहर वालों से डर लागे है...

  • छपरा/हाजीपुर : खतरे के दौर से गुजर रहा है देश : शरद यादव

    छपरा/हाजीपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने रविवार को सारण जिले के सोनपुर के नयागांव में महागठबंधन प्रत्याशी चंद्रिका राय व वैशाली जिले पटेढ़ी बेलसर के ग्रामोदय उच्च विद्यालय फतहपुर-अफजलपुर के मैदान में डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह के पक्ष चुनाव सभाएं कीं.

  • देश और संविधान को बचाने के लिए हो रहा है लोकसभा चुनाव : तेजस्वी

    गोपालगंज/सीवान/छपरा/हाजीपुर : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को गोपालगंज जिले के विजयीपुर प्रखंड के नौतन में राजद प्रत्याशी सुरेंद्र राम, सीवान के दरौंदा प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय बगौरा के खेल मैदान में हिना शहाब, छपरा के महाराजगंज लोस क्षेत्र के श्री ढोढ़नाथ उच्च विद्यालय, लहलादपुर के मैदान में रणधीर सिंह व हाजीपुर के महुआ के गांधी मैदान में शिवचंद्र राम के समर्थन में चुनाव सभाएं कीं.

  • वैशाली में महात्मा बुद्ध के भिक्षापात्र को वापस लाने की मांग तेज हुई

    वैशाली (अंवारा) : गौतम बुद्ध को बिहार की धरती पर ज्ञान प्राप्त हुआ और यह उनकी कर्मस्थली भी रही, लेकिन वैशाली के लोगों द्वारा महात्मा बुद्ध को उपहार स्वरूप एक भिक्षापात्र दिये जाने संबंधी किंवदंती चुनाव के इस सीजन में उस समय एक बार फिर चर्चा में आ आयी जब यहां के लोगों ने उसे काबुल से वापस लाने की मांग दोहराई. यह भिक्षापात्र फिलहाल काबुल के नेशनल म्यूजियम में रखा है.

  • हाजीपुर: मतदाताओं की खामोशी धुरंधरों की परेशानी, रामविलास की विरासत संभालने उतरे छोटे भाई इनसे हैं मुकाबला

    हाजीपुर : हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र राजनीतिक रूप से शुरू से ही काफी समृद्ध व दिलचस्प रहा है. पिछले चार दशकों के राजनीतिक इतिहास को देखें तो पायेंगे कि यहां राम नाम की माया का खासा असर रहा है.

  • थ्रेसर की चिनगारी से बीस बीघे में लगी गेहूं की फसल राख

    हाजीपुर/महनार : गर्मी के तल्ख तेवर के साथ ही जिले में अगलगी की घटनाएं बढ़ गयी है. कहीं खेत-खलिहान धधक रहे हैं तो कहीं लोगों का आशियाना खाक हो रहा है. जिले में रोजाना हो रही अगलगी की घटनाओं से लाखों रुपये की क्षति हो रही है.

  • बदमाशों ने व्यवसायी से 41 हजार लूटे, की फायरिंग

    हाजीपुर/वैशाली : थाना क्षेत्र के मदरना चौक स्थित लक्ष्मी हार्डवेयर व्यवसायी शत्रुध्न कुमार से एक बाइक पर सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने हथियार के बल पर मारपीट कर 41 हजार रुपये लूट लिया.

  • हाइवोल्टेज की चपेट में आने से महिला की मौत

    हाजीपुर/सराय : सराय थाना क्षेत्र के मंसुरपुर गांव में गुरुवार की सुबह हाईवोल्टेज करेंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. मृतका 50 वर्षीय मीना देवी मंसुरपुर गांव निवासी स्व शत्रुध्न राय की पत्नी थी. इस घटना के बाद वहां बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये.

  • विशेष पॉक्सो न्यायाधीश ने पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में किया रिहा

    हाजीपुर : सीवान के एमएलसी टुना जी पांडेय को विशेष पॉक्सो जज बीएन मिश्रा के न्यायालय ने वर्ष 2016 में रेल थाने में दर्ज नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया. मालूम हो कि जुलाई 2016 में एमएलसी टुना जी पांडेय के विरुद्ध पूर्वांचल एक्सप्रेस में नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था.

  • रंगदारी नहीं देने पर तोड़ दी सरोवर की चहारदीवारी

    हाजीपुर/भगवानपुर. थाना क्षेत्र के वारिसपुर गांव स्थित ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा संचालित शांति शक्ति सरोवर परिसर में दो लाख रुपये की रंगदारी के लिए कुछ लोगों ने चहारदीवारी तोड़ दी. साथ ही रंगदारी नहीं देने पर सरोवर परिसर में रह रहे ब्रह्म कुमारों व ब्रह्मा कुमारी बहनों को जान से मारने की धमकी दी.

  • भीषण गर्मी व तेज धूप से लोग बेहाल, सड़कें सूनी

    हाजीपुर : पिछले एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी से इंसान व पशु-पक्षी सभी बेहाल नजर आ रहे हैं. सुबह नौ बजते ही सूरज आग उगलने लग रहा है. रही-सही कसर गर्म हवा के थपेड़े पूरी कर दे रहे हैं. हाल के दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार भी नहीं दिख रहे हैं. भीषण गर्मी की वजह से दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है.

  • दहेज के लिए महिला को कमरे में किया बंद

    देसरी : थाना क्षेत्र के गनियारी गांव में दहेज के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर एक कमरे में बंद कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को कमरे से आजाद कराया.

  • खंडहर में तब्दील हुआ जलापूर्ति केंद्र, समस्या को ले विभाग मौन

    महुआ नगर : एक ओर जहां ग्रामीण इलाके में लोग जलसंकट की मार से त्रस्त हैं, वहीं ग्रामीण इलाके के लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने की सरकार की महत्वाकांक्षी योजना विभागीय उपेक्षा की वजह से धरातल पर दम तोड़ती दिख रही है.

  • महिला ने दिया चार बच्चों को जन्म, चर्चा

    हाजीपुर : एक मां ने चार बच्चे को जन्म दिया है, प्रसव के बाद चार बच्चे और मां स्वस्थ हैं. चिकित्सक की सलाह पर चारों बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल के नवजात शिशु गहन चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया. वहीं मां निजी नर्सिंग होम में भर्ती है.

  • भागवत कथा यज्ञ में भजन सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

    हाजीपुर : नगर के चौरसिया चौक स्थित फन-प्वाइंट रिसोर्ट के मैदान में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्र रक्षा ज्ञान यज्ञ श्रीमद भागवत कथा के चौथे दिन गुरूवार को एक से एक भजन की प्रस्तुति हुई.

  • ट्रेन में लड़की से छेड़खानी के मामले में भाजपा के पूर्व विधान पार्षद बरी

    हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिला की एक अदालत ने 2016 में ट्रेन में यात्रा के दौरान एक कारोबारी की पुत्री के साथ छेड़खानी के मामले में भाजपा के पूर्व विधान पार्षद (एमएलसी) आदित्य कुमार उर्फ टुन्ना पांडेय को गुरुवार को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.

  • राख के ढेर से उठी चिनगारी से 25 घर खाक

    हाजीपुर/देसरी : सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र की सहदेई बुजुर्ग पंचायत के वार्ड नंबर छह में बुधवार की दोपहर राख के ढेर से उड़ी चिंगारी से एक झोपड़ीनुमा घर में आग लग गयी. देखते ही देखते आग की तेज लपटों ने पूरे टोले के 19 घरों को अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. दमकलकर्मी व ग्रामीण जबतक आग पर काबू पाते तब तक 19 घर व उसके अंदर रखे लाखों रुपये के सामान जल कर राख हो चुके थे.

  • हेलमेट नहीं पहनने से सड़क हादसे में लोग गंवा रहे जान

    महनार : सड़कों पर बढ़ती आबादी के साथ-साथ वाहनों की बढ़ती संख्या का बोझ दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है.

  • वैशाली में चाचा ने गला रेत कर दो भतीजों को मार डाला

    राजापाकर (वैशाली) : महुआ थाने के बिलंदपुर गांव में चाचा ने मंगलवार की सुबह दो भतीजों चार वर्षीय आरुष कुमार व तीन वर्षीय हनी कुमार की हत्या चाकू से गला रेतकर कर दी. दोनों सतवंत सिंह के पुत्र थे. घटना की जानकारी होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और आरोपित के घर को घेर लिया. कुछ लोगों ने उसे घर के अंदर बंद कर दिया. सूचना पर पहुंची महुआ थाने की पुलिस आरोपित को गिरफ्तार किया. घटना का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है.

  • विवाहिता की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    महनार : अपनी थाली में सब्जी परोसने के लिए आपको जेब ढीली करनी होगी. इन दिनों सब्जियों की कीमतों में आग लगी हुई है. सब्जियों की कीमत में लगातार हो रही वृद्धि के कारण आम लोगों की गृहस्थी पर प्रभाव पड़ने लगा है.

  • बदमाशों ने उड़ाये "2.50 लाख

    हाजीपुर : नगर के बागमली मोहल्ले में मंगलवार को उस समय अफरातफरी मच गयी जब एक दंपती से रुपये से भरा बैग छीनने के क्रम में पीड़ित लगभग बाइक के साथ दो सौ मीटर तक घिसटाते चला गया. तब तक लोग जुटते बाइक सवार बदमाश बैग में रखे 2.50 लाख लेकर फरार हो चुके थे.

  • धूमधाम से मनायी गयी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती

    हाजीपुर : हाजीपुर सदर प्रखंड क्षेत्र के बलवा कुआरी गांव में मंगलवार को बाबू वीर कुंवर सिंह का 69 वां विजयोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया. आयोजन लोक सांस्कृतिक चेतना मंच बलवा कुंआरी द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन डॉक्टर दामोदर प्रयास सिंह व युवा राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व जिला पार्षद विद्या कुमारी राय ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय प्रताप सिंह व संचालन ज्ञान प्रताप चौहान ने किया.

  • जयंती पर याद किये गये वीर कुंवर सिंह

    लालगंज/ हाजीपुर. स्वतंत्रता संग्राम के महान योद्धा बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया गया. मंगलवार को नगर समेत जिले के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किये गये.

  • थ्रेसर की चिनगारी से खलिहान में लगी आग, हजारों बोझे गेहूं जला

    राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर बरारी टोला में मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे गेहूं की दौनी के दौरान थ्रेसर से निकली चिनगारी से गेहूं के खलिहान में आग लग गयी. आग की तेज लपटों ने हजारों बोझा गेहूं को अपनी चपेट में ले लिया.

  • ठेकेदार के पुत्र पर अपराधियों ने चलायी गोली, घायल

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के अदलबाड़ी योगी ब्रह्मस्थान के समीप मंगलवार की शाम अपराधियों ने लूटपाट का विरोध करने पर ठेकेदार पुत्र पर गोली चला दी. अपराधियों की गोली ठेकेदार पुत्र के सिर को छूती हुई निकल गयी. गोली चलाने के बाद अपराधी उसके गले से सोने का चेन व मोबाइल छीन कर भाग निकले. जख्मी ठेकेदार पुत्र को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. घटना की सूचना पर सदर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी.

  • हाजीपुर व बेगूसराय में सीएम नीतीश की सभा, कहा कुछ लोग सेवा नहीं, दौलत कमाने के लिए चाहते हैं सत्ता

    कहा, मोदी के पांच वर्षों के शासनकाल में बढ़ा है देश का मान पातेपुर (वैशाली)/बखरी (बेगूसराय). वैशाली जिले के पातेपुर व बेगूसराय के बखरी में सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

  • वैशाली : राजद नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या

    गोरौल (वैशाली) : गोरौल थाना क्षेत्र के सराय अफजल गांव के अपराधियों ने राजद नेता के पुत्र व पंचायत समिति सदस्य के पति की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • भूमि विवाद में भाई ने बहन संग मिल की भाई की हत्या, आरोपित फरार

    हाजीपुर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के बरई टोला गांव में भूमि विवाद में सगे भाई व बहन ने ही अपने भाई की फांसी लगाकर हत्या कर दी. घटना के बाद घर के सभी सदस्य घर से भाग निकले. मृतक के पुत्र ने अपने पिता का शव पंखे में लटका देख आसपास के लोगों को सूचना दी. हत्या की खबर गांव में फैलते ही आसपास के लोग जुट गये. लोगों ने तत्काल घटना की सूचना औद्योगिक थाने की पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते ही औद्योगिक थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • अगलगी में 20 घर जलकर राख

    हाजीपुर/राघोपुर : राघोपुर प्रखंड की पहाड़पुर पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर पांच में सोमवार की सुबह लगभग साढ़े नौ बजे खाना बनाने के दौरान लगी भीषण आग से लगभग 20 घर जल गये. अगलगी की इस घटना में नकद समेत लाखों रुपये के सामान जल गये.

  • हत्या के विरोध में तीन घंटे एनएच रहा जाम

    गोरौल/पटेढ़ी बेलसर : गोरौल थाने के अफजल करौना गांव के समीप सोमवार को दोपहर बाद अपराधियों ने राजद नेता के पुत्र व पंचायत समिति सदस्या के पति की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक संजय चौधरी पातेपुर प्रखंड में केआरपी के पद पर कार्यरत थे.

  • शहर में महाजाम, लोग हलकान, वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से राहगीरों को होती है परेशानी

    हाजीपुर : शहर में जाम की समस्या ने लोगों को फिर रुलाया. गुरुवार को शहर में लगे भीषण जाम से पूरा शहर कराह उठा. दिन भर लोग जाम का सामना करते रहे. शहर के रामाशीष चौक से लेकर अनवरपुर चौक, यादव चौक, सुभाष चौक, राजेंद्र चौक, गुदरी रोड, कचहरी रोड, सिनेमा रोड, एम चौक, बुद्ध मूर्ति चौक, गांधी चौक और हॉस्पिटल रोड तक, हर जगह जाम ही जाम नजर आ रहा था.

  • उधना से बरौनी के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

    हाजीपुर : ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों की ट्रेनों में अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे द्वारा उधना से बरौनी एवं गया के लिए एक-एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. जिनका विवरण निम्नानुसार है - गाड़ी संख्या 09027/28 उधना-बरौनी-उधना हमसफर स्पेशल ट्रेन ऑन स्पेशल फेयर (साप्ताहिक)

  • तेल लेने जा रही महिला की बाइक की ठोकर से मौत

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के बेरई चौक के समीप गुरुवार की शाम एक बाइक की ठोकर से एक वृद्ध महिला की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मृतक चंपा देवी (60) सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी गांव निवासी स्व. रामदयाल राय की पत्नी थी. जानकारी के अनुसार चंपा देवी गुरुवार की शाम अपने घर से करू तेल लाने के लिए दुकान जा रही थी.

  • सराय में स्लीपर फैक्टरी की दीवार गिरी, मजदूर बचे

    सराय : सराय थाने के आदर्श ग्राम अकबर मलाही गांव में हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के समीप स्थित नटराज इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड की स्लीपर फैक्टरी की पश्चिमी दीवार अचानक गिर पड़ी. दीवार गिरने से वहां खड़ी मजदूरों की पचास साइकिल दब गयी. हालांकि इस घटना में किसी को चोटें नहीं आयी.

  • नौसिखिया स्कॉर्पियो चालक ने दो छात्रों को रौंदा, घायल

    सराय : भगवापुर थाना क्षेत्र के रहसा रतनपुरा रोड में घुसकी पेठिया के समीप गुरुवार की सुबह स्कॉर्पियो सीख रहे युवक ने अचानक अपना संतुलन खो दिया और अनियंत्रित स्कॉर्पियो सड़क किनारे एक दुकान में घुस गयी. इस घटना में वहां बिस्कुट खरीद रहे दो स्कूली बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बच्चों को धक्का मारने के बाद स्कॉर्पियो सवार युवक मौके से भाग निकला.

  • माता जिनको याद करे, वो किस्मत वाले होते हैं...

    वैशाली : वैशाली महोत्सव के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने ऐसा समां बांधा कि लोग झूम उठे. तबले की थाप पायलों की झंकार से वैशाली गूंज उठी. महोत्सव के पहले डीजी ट्रेनिंग आलोक राज ने गोपाल सिंह नेपाली के निर्गुण शैली में दादरा ताल जनम-जनम मैंने भी ओढ़ी तेरी श्याम चदरिया... की प्रस्तुति दी तो पूरा दर्शक दीर्घा झूम उठा.

  • कहीं स्कूल में लटके थे ताले, तो कहीं गायब मिले शिक्षक

    गोरौल : बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए सरकार के स्तर पर की जा रही पहल का असर गोरौल प्रखंड क्षेत्र में देखने को नहीं मिल रहा है. तमाम प्रयास के बावजूद विद्यालयों में शैक्षणिक माहौल नहीं बन पा रहा है. आये दिन निरीक्षण के दौरान कभी विद्यालय बंद मिलते हैं तो कभी शिक्षक गायब मिलते हैं.

  • मायके से ससुराल जा रही महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर मौत, पति-पुत्र की हालत गंभीर

    महनार : हाजीपुर-महनार-मोहिउद्दीन नगर मुख्य मार्ग पर महनार थाने के महनार बाजार के न्यू रोड में बुधवार की सुबह ट्रैक्टर से कुचल कर बाइक सवार महिला की मौत हो गयी जबकि उसके पति व पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • नाबालिग हाथों में स्टेयरिंग, आये दिन हो रहे हादसे

    महनार : महनार अनुमंडल क्षेत्र की सड़कों पर नियमों को ताक पर रख फर्राटा भर रहे ट्रैक्टर व ऑटो हादसे का पर्याय बन गये हैं. अधिकतर ट्रैक्टर व ऑटो की स्टेयरिंग नाबालिग चालकों के हाथों में हैं, जिन्हें ट्रैफिक नियमों से कोई लेना-देना नहीं है.

  • सड़क पर वाहन खड़ा करने पर होगी कार्रवाई : एसडीओ

    अतिक्रमण और सड़क पर गाड़ियों के खड़ी करने के कारण हो रही दुर्घटना व जाम की समस्या पर जल्द कार्रवाई होगी. उक्त बातें महनार एसडीओ मनोज प्रियदर्शी ने पत्रकारों से कही. बुधवार को सड़क पर अतिक्रमण व वाहनों के खड़ी रहने की समस्या की वजह से सड़क दुर्घटना में महिला की मौत को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा किये गये सड़क जाम पर पत्रकारों के प्रश्नों के जवाब देते हुए एसडीओ प्रियदर्शी ने कहा कि अतिक्रमण व सड़क पर वाहनों के खड़ी करने की समस्या को लेकर उनके द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भेजा गया है.

  • अगलगी में सैकड़ों परिवारों के आशियाने उजड़े

    हाजीपुर : राघोपुर दियारे में बुधवार की सुबह बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के चिरैया गांव में अचानक लग गयी. आग की लपटें देख वहां जुटे लोग जब तक आग पर काबू पाते, तब तक सौ से ज्यादा घर व गेहूं का बोझा आदि जल गये. अगलगी की इस घटना में लगभग 50 लाख रुपये की क्षति का अनुमान लगाया गया है. अगलगी की सूचना पर जुड़ावनपुर थाने से फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर भेजा गया.

  • करोड़ों खर्च के बाद भी नहीं बुझी प्यास

    महुआ : भीषण गर्मी व ऊपर से गहराता जल संकट. एक ओर जहां आसमान आग उगल रहा है वहीं दूसरी ओर घटते भू-जल स्तर से लोगों के हलक सूख रहे हैं. कभी न सूखने वाले कई ताल-पोखर सूख चुके हैं. अधिकांश चापाकल सूख चुके हैं और जो बचे हैं वे भी लोगों को पानी उपलब्ध कराने में हांफते नजर आ रहे हैं.

  • घंटों लाइन में खड़े रहे उपभोक्ता नहीं जमा हो सका बिजली बिल

    बिदुपुर : एक ओर सरकार बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए लगातार अभियान चला रही है. जगह-जगह शिविर लगाकर बिजली बिजली बिल जमा कराएं जा रहे हैं. इस कार्य में तेजी लाने व उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए रविवार को भी बिजली बिल जमा करने के लिए काउंटर खोले जा रहे हैं. वहीं बिदुपुर में उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने में पसीने छूट रहे हैं.

  • घर में घुस महिलाओं को पीटा, लाखों की लूटपाट

    थावे : स्थानीय थाने के लछवार गांव में हथियार से लैस होकर आये हमलावरों ने महिलाओं के साथ मारपीट कर लाखों की संपत्ति लूट ली. सोमवार की देर शाम अजय सिंह के घर हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया.

  • बीएसएफ से भी भगोड़ा है अमित हेडक्वार्टर से भेजा गया था पत्र

    हथुआ : यूपी के कुशीनगर में पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आये अमित राय उर्फ फौजी बीएसएफ से भी भगोड़ा है. फौज में तैनात होने के बाद जब वह छुट्टी में घर आता था, तो लूटकांड की घटनाओं को अंजाम देता था. उसने वर्ष 2009 से लेकर 2017 तक लगभग 12 लूट एवं हत्या की घटना को अंजाम दिया था.

  • नकद "85 हजार समेत साढ़े तीन लाख की संपत्ति की चोरी

    महुआ नगर : महुआ अनुमंडल के तिसिऔता थाना क्षेत्र के समसपुरा गांव में सोमवार की रात चोरों ने आधा दर्जन घरों से लगभग 85 हजार रुपये नकद समेत साढ़े तीन लाख रुपये के आभूषण, कीमती कपड़े आदि की चोरी कर ली.

  • महनार में प्रशासन की पहल पर बदली मांस-मछली मंडी

    महनार : महनार बाजार के मुख्य बाजार स्थित बालक मध्य विद्यालय के सामने तथा मस्जिद से सटी मांस व मछली मंडी का स्थान प्रशासनिक पहल पर बदल गयी है. अब यह मंडी महनार-हाजीपुर रोड से हटकर महनार स्टेशन रोड में एक मोबाइल कंपनी के टावर के समीप लगेगी. मंगलवार से नये स्थल पर मांस व मछली की मंडी भी लगनी शुरू हो गयी. मालूम हो कि पहले जहां पर मांस व मछली मंडी लगती थी, उससे लोगों को काफी परेशानी होती थी

  • पारा 40 के पार, लोगों की बढ़ी बेचैनी, खानपान का रखें खास ध्यान

    महनार : अप्रैल शुरू होते ही सूर्य का ताप तेज हो गया है. गर्म हवा लू जैसी एहसास करा रही है. यह बेहतर हुआ कि अप्रैल में ही सरकारी स्कूल मॉर्निंग हो गये अन्यथा, बच्चों को स्कूल आने-जाने में तीखी धूप परेशान करती. अभी ही धूप तेज होने व हवा गर्म रहने से लोग परेशान दिख रहे हैं. सुबह में 10 बजे से ही गर्म हवाएं शुरू हो जा रही हैं. दोपहर में 12 बजते-बजते सूर्य की किरण सीधे सिर पर पड़ने लग रही है.

  • शराब की तीन भट्ठियां ध्वस्त, प्लास्टिक के 15 ड्रम में रखा गया चार हजार किलो महुआ बरामद

    हाजीपुर : उत्पाद विभाग की टीम ने सोमवार को राघोपुर थाना क्षेत्र के शिवकुमारपुर दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर देसी शराब की तीन भट्ठियों को ध्वस्त किया.

  • एक ट्रक शराब व बोलेरो के साथ पांच गिरफ्तार

    महुआ : महुआ थाने की पुलिस ने एक ट्रक शराब व एक बोलेरो के साथ पांच धंधेबाजों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है. जब्त शराब की कीमत तीस लाख रुपये से ज्यादा बतायी जा रही है. सोमवार की शाम तक ट्रक पर लोड शराब की गिनती नहीं की जा सकी थी. फिलहाल पुलिस पकड़े गये धंधेबाजों से पूछताछ कर रही है.

  • हादसे में उपचालक की मौत के विरोध में सड़क जाम

    वैशाली : वैशाली थाना क्षेत्र के 35 वर्षीय कमतौलिया निवासी डंपर के उपचालक चंद्रदीप पासवान के पटना में हुई सड़क दुर्घटना में मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह वैशाली-लालगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

  • लालगंज में दरवाजे पर बैठे युवक को मारी गोली, पटना रेफर

    लालगज नगर : लालगंज थाना क्षेत्र में सोमवार की दोपहर गंगाराम टोला में एक बदमाश ने युवक को उसके दरवाजे पर गोली मारकर जख्मी कर दिया. परिजनों ने गंभीर स्थिति में जख्मी युवक को इलाज के लिए नर्सिंग होम में भर्ती कराया. वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना रेफर कर दिया. इस मामले में समाचार प्रेषण तक परिजनों ने प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी थी.

  • बकरी के विवाद में सात जख्मी, तीन रेफर

    कटहरा ओपी क्षेत्र के हसनपुर गंगटी गांव में बकरी को लेकर उत्पन्न विवाद में जमकर मारपीट की घटना घटी, जिसमें दोनों पक्ष से सात लोग जख्मी हो गये. स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया.

  • हाजीपुर : पैसेंजर ट्रेन व पोकलेन में टक्कर, बड़ा हादसा टला

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेलवे के हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड पर सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास रविवार की सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया.रेलवे के दोहरीकरण कार्य में लगी पोकलेन मशीन और पैसेंजर ट्रेन में टक्कर हो गयी, जिससे ट्रेन में सवार कई यात्री जख्मी हो गये. घटना उस वक्त घटी जब सोनपुर से बरौनी जाने के लिए के लिए पैसेंजर गाड़ी संख्या 63286 सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन से 8:38 बजे महनार के लिए रवाना हुई.

  • हाजीपुर के रविदास टोले में नहीं बना शौचालय, टाट के घरों में जल रहे माटी के चूल्हे

    पटना : यह हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के तेरसिया दियरा का रविदास टोला है. जाति-पांत मिटाने की सरकारी कोशिश के बाद भी अगड़ी-पिछड़ी जाति के लोग यहां का रास्ता तो बताते हैं, लेकिन टोला के नाम में उस शब्द का इस्तेमाल करते हैं, जिसके बोलने पर कानून प्रतिबंध लगा चुका है. गांव का हर घर केले के पेड़ों से घिरा है, लेकिन घर भर जगह छोड़कर बाकी का मालिक कोई और है.

  • उद्धारक की बाट जोह रहा विमलकृति सरोवर

    वैशाली : वैशाली का ऐतिहासिक विमलकृति सरोवर आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. यह सरोवर महात्मा बुद्ध के शिष्य विमलकृति के जन्मस्थल वर्तमान बनिया गांव में स्थित है. बताया जाता है कि इसका पुराना नाम रुकसुइया पोखर था. स्थानीय लोगों में यह रुकसुइया पोखर के नाम से भी प्रचलित है.

  • वैशाली : व्हाट्सएप ग्रुप में डाला अश्लील वीडियो, दारोगा को नोटिस

    नवादा में चुनाव ड्यूटी पर हैं आरोपित दारोगा हाजीपुर (वैशाली) : पुलिस के व्हाट्सएप ग्रुप में शनिवार की सुबह एक दारोगा ने अश्लील वीडियो डाल दिया. वीडियो पोस्ट करने का आरोप साइबर सेल के दारोगा पर लगाया गया. आरोपित दारोगा फिलहाल चुनाव ड्यूटी में नवादा में पोस्टेड हैं.

  • हाजीपुर में 38 लाख की चांदी बरामद

    भगवानपुर/सराय (हाजीपुर) : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सराय थाने के पटेढ़ा टोल प्लाजा के समीप वाहन चेकिंग के दौरान 38 लाख रुपये मूल्य के 102 किलो चांदी बरामद की गयी है. पुलिस ने कार सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है.

  • रामनवमी की तैयारी को लेकर प्रशासन अलर्ट

    हाजीपुर : रामनवमी व चैती नवरात्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से अलर्ट है. विभिन्न जगहों पर दो सौ से अधिक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी व जवानों को तैनात किया गया है. गुरुवार को डीएम राजीव रौशन ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पदाधिकारियों के साथ रामनवमी की तैयारी एवं विधि-व्यवस्था को लेकर पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि रामनवमी के मौके पर देवालयों में महावीरी झंडा लगाया जाता है.

  • कांच ही बांस के बहंगिया, बहंगी लचकत जाए...

    महनार : सूर्य उपासना के महापर्व चैती छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के तीसरे दिन गुरुवार को छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ दिया. छठ के पहले अर्घ को लेकर घाटों को दुल्हन की तरह सजाया गया था.

  • आर्सेनिकयुक्त पानी पीने को मजबूर हैं देसरीवासी, लोग खरीद कर पीते हैं पानी

    देसरी : सहदेई व देसरी प्रखंड क्षेत्र आर्सेनिक प्रभावित हैं. क्षेत्र के लोगों को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हो पा रहा है. दोनों प्रखंड के अधिकतर लोग शुद्ध पानी खरीद कर पी रहे हैं. आश्चर्य की बात तो यह है कि दोनों प्रखंड आर्सेनिक युक्त इलाका कई वर्षों से घोषित है. फिर भी दोनों प्रखंड के लोगों को शुद्ध जल उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. क्षेत्र के लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं.

  • सड़क हादसे में महिला की मौत

    हाजीपुर : हाजीपुर- पटना मुख्य मार्ग के पानहाट के समीप गुरुवार की सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब एक अज्ञात वाहन की ठोकर से एक महिला की मौत घटनास्थल पर हो गयी. घटना के बाद आसपास के स्थानीय लोग जुट गये. हालांकि जब तक लोग जुटते वाहन चालक गाड़ी लेकर फरार हो चुका था.

  • बेलगाम ट्रैक्टर दुकान में घुसा, दो लोग जख्मी

    बिदुपुर : बिदुपुर थाना गेट के सामने स्थित सुधा कॉर्नर व मिठाई की दुकान में एक अनियंत्रित ट्रैक्टर घुस गया. इससे लाखों रुपये का क्षति हुआ. हालांकि घटना में आधा दर्जन लोग बाल बाल बच गये.

  • रेलवे की सड़क गड्ढे में तब्दील, हादसे की आशंका

    देसरी : हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड पर देसरी में स्थित फाटक संख्या 37 सी का सड़क पूर्णरूप से क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके कारण वहां आये दिन दुर्घटना हो रही है. फिर भी रेल प्रशासन निष्क्रिय है. बुधवार जब रेलवे फाटक बंद थी तो इस दौरान सड़क टूटे रहने के कारण ट्रक और ट्रैक्टर में टक्कर हो गयी.

  • पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, आक्रोश

    राजापाकर : गर्मी के दस्तक के साथ जलसंकट की समस्या गंभीर होने लगी है.

  • उद्धारक की बाट जोह रहा विमलकृति सरोवर

    वैशाली : वैशाली का ऐतिहासिक विमलकृति सरोवर आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. यह सरोवर महात्मा बुद्ध के शिष्य विमलकृति के जन्मस्थल वर्तमान बनिया गांव में स्थित है. बताया जाता है कि इसका पुराना नाम रुकसुइया पोखर था.

  • वैशाली : ....जब नामांकन के दौरान एसडीओ व रघुवंश में हुई नोकझोंक

    हाजीपुर (वैशाली) : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह समर्थकों के साथ बुधवार को राजद उम्मीदवार के नामांकन में शामिल होने पहुंचे, लेकिन समाहरणालय के अंदर व्यवहार न्यायालय गेट के समीप बनाये गये दूसरे चेक पोस्ट प्वाइंट पर ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया. इस दौरान सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी से निषेधाज्ञा के नियम व दायरे को लेकर नोकझोंक भी हुई. इसके बाद अपने समर्थकों के साथ लौट गये.

  • शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, 12 हेक्टेयर फसल जलकर राख

    पंचदेवरी : भगवानपुर-लामीचौर चंवर में बुधवार की दोपहर बिजली के शॉर्ट-सर्किट से गेहूं की फसल में आग लग गयी. आग ने भयंकर रूप ले लिया. इसे देख भगवानपुर, लामीचौर, निमुइयां, कुबरही, रूपपोइयां आदि गांवों से हजारों ग्रामीण चंवर की ओर दौड़ पड़े. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

  • बरौनी व एलटीटी, मुंबई के बीच होगा एसी स्पेशल ट्रेन का परिचालन

    हाजीपुर : ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए हाजीपुर-पाटलिपुत्र-आरा-पं.दीनदयाल उपाध्याय-इलाहाबाद छेवकी-जबलपुर के रास्ते बरौनी-लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच दिनांक 11 अप्रैल से 05. जून 2019 तक एसी स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. लोकमान्य तिलक टर्मिनल, मुंबई से बरौनी के लिए यह 01133 के नंबर से चलेगी, जबकि बरौनी से लोकमान्य तिलक टर्मिनल, मुंबई के लिए 02062 नंबर से परिचालित की जायेगी.

  • आज डूबते सूर्य को देंगे अर्घ

    हाजीपुर : सूर्योपासना के महापर्व चैती छठ को लेकर श्रद्धा और भक्ति का वातावरण बना हुआ है. चार दिवसीय अनुष्ठान के दूसरे दिन बुधवार को खरना हुआ. छठ व्रतियों के घरों में दिन भर खरना की तैयारी में लोग लगे रहे. पर्व के सामान की खरीदारी में भी लोग व्यस्त रहे. पूजन सामग्रियों और मौसमी फलों की खरीदारी को लेकर बुधवार को भी शहर के बाजारों में भीड़ देखी गयी.

  • देवी भक्तों ने की स्कंदमाता की पूजा, मंदिरों में भीड़

    हाजीपुर : देवी भक्तों ने बुधवार को स्कंदमाता स्वरूप की पूजा की. चैत्र नवरात्र के पांचवें दिन देवी भक्तों ने स्नान-ध्यान करने के बाद अपने-अपने आसपास के माता के मंदिरों मे जाकर माथा ठेका.

  • व्रतियों ने ग्रहण किया खरने का प्रसाद, अस्ताचलगामी सूर्य को आज अर्घ देंगे व्रती

    छपरा : सूर्योपासना व छठी माता की पूजा-अर्चना के कठिन लोक महापर्व चैती छठ को लेकर स्थानीय बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों में चहल-पहल बढ़ गयी है. छठव्रतियों की ओर से छठ पूजा की खरीदार