• दो शराब माफियाओं की गिरफ्तारी को छापेमारी

    गोपालगंज : बलथरी चेकपोस्ट के समीप पुलिस को चकमा देकर भागने वाले दो शराब माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए उत्पाद पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है.

  • चोरी के विरोध में लोगों का गुस्सा फूटा, थाने के सामने किया प्रदर्शन

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने के नावानगर बाजार में पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही चोरी की घटना से परेशान लोगों का गुस्सा बुधवार की रात एक और दुकान में हुई चोरी की घटना के बाद फूट पड़ा. सैकड़ों दुकानदार गुरुवार की सुबह बिदुपुर थाने के सामने जताया विरोध़ दुकानदारों का समूह सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग पर अड़े थे़ थानाध्यक्ष ने आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत कराया.

  • बिदुपुर में दबंगों ने की मां-बेटी की पिटाई

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने के कल्याणपुर में दबंगों ने भूमि विवाद में मां-बेटी की जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से जख्मी महिला का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना बीते 11 नवंबर की बतायी गयी है.

  • वैकल्पिक व्यवस्था से पहले न उजाड़ें गरीबों को

    हाजीपुर : मांगों को लेकर गुरुवार को किसानों ने जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्यव्यापी किसान आंदोलन के तहत स्थानीय वैशाली कला मंच पर धरना दिया गया. इसके बाद सैकड़ों किसानों का जुलूस समाहरणालय पहुंचा और रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. संगठन की ओर से प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में उप समाहर्ता को ज्ञापन सौंपा.

  • जदयू बूथ कमेटियों के गठन के लिए अभियान आज से

    हाजीपुर : जदयू की शहर के सिनेमा रोड स्थित जिला कार्यालय में हुई बैठक में कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान करते हुए 15 नवंबर से बूथ कमेटियों के गठन के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रविन कुमार सिन्हा ने की.

  • पैक्स सदस्य बनाने में नियमों की अनदेखी का आरोप

    हाजीपुर : जिले के राजापाकर प्रखंड की भलुई पंचायत पैक्स में सह सदस्य बनाने में अनियमितता बरतने का प्रखंड विकास पदाधिकारी पर आरोप लगाया गया है.

  • मीरगंज में धूल-मिट्टी से बढ़ी परेशानी, बीमारियों का खतरा

    मीरगंज : एनएच-85 सहित शहर व आसपास के क्षेत्रों की टूटी सड़कों से भारी मात्रा में धूल-मिट्टी उड़ रही है. वहीं, वाहनों के लगातार आवागमन से रफ्तार में उड़ती धूल लोगों की दुकान व घरों तक पहुंच जा रही है. दुकानों व घरों में धूल-मिट्टी व धुआं पहुंचने से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. एलर्जी, खांसी, सांस लेने में परेशानी सहित अन्य बीमारियों से लोग मुश्किल में हैं. आये दिन लोग वायु प्रदूषण से प्रभावित हो रहे हैं.

  • दहेज में बाइक नहीं मिलने पर महिला को मार डाला

    मांझा : थाना क्षेत्र के मुंगरहा गांव में दहेज में बाइक नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने एक महिला की हत्या कर दी. इतना ही नहीं, शव को भी गायब कर दिया. इस मामले में मृत महिला के पिता ने पति सहित छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पैक्स अध्यक्ष और प्रबंधक सहित सात पर प्राथमिकी

    भोरे : भोरे में पैक्स चुनाव को लेकर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस प्रकरण में पुलिस ने भोरे के एक युवक के बयान पर भोरे पैक्स के अध्यक्ष और प्रबंधक के साथ साथ सात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. बताया जाता है कि भोरे गांव निवासी राकेश कुमार सिंह पैक्स चुनाव के वोटर लिस्ट में गड़बडी के आपत्ति के निराकरण के लिए प्रखंड कार्यालय गये थे.

  • बिजली के बकायेदारों पर जांच टीम ने शुरू की कार्रवाई

    हथुआ : बिजली कंपनी ने सभी सब स्टेशनों में बकायेदारों के राजस्व वसूली के लिए टीम का गठन किया है. टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए बकाया राजस्व की वसूली कर रही है. बकाया राशि नहीं मिलने पर संबंधित उपभोक्ताओं के घर का कनेक्शन काट दिया जा रहा है. मीरगंज आवर प्रमंडल अंतर्गत चारों सेक्शन में एसडीओ देवेंद्र राम की निगरानी में संबंधित जेइ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है.

  • महात्मा गांधी सेतु पर लगा महाजाम, घंटों फंसे रहे लोग

    हाजीपुर : उत्तर बिहार को जोड़ने वाली लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु पर मंगलवार की रात से ही जाम की समस्या बनने लगी थी. स्थिति यह थी कि बुधवार की सुबह से ही गांधी सेतु पर लगे भीषण जाम के कारण वाहन रेंगते रहे. जाम के कारण सेतु के दोनों ओर छाटे और बड़े वाहनों की लंबी लाइनें लगी रही.

  • पॉश मशीन वितरण के दौरान डीलर व पुत्र के साथ मारपीट

    लालगंज : लालगंज प्रखंड सभागार में पॉश मशीन वितरण के दौरान एक डीलर एवं उसके पुत्र की अधिकारियों के सामने ही जमकर पिटाई कर दी गयी. डीलर व उनका पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए लालगंज रेफरल अस्पताल ले गयी.

  • नदी से मिले शव की हुई शिनाख्त

    पटेढ़ी बेलसर: भगवानपुर थाना क्षेत्र के मांगनपुर गांव में वाया नदी से बुधवार की सुबह बरामद महिला के शव की पहचान बेलसर सहायक थाना के जारंग रामपुर गांव निवासी अजय कुमार झा की पत्नी खुशबू कुमारी में रूप में हुई है.

  • बिदुपुर में डेंगू से आधा दर्जन लोग पीड़ित, विभाग सुस्त

    बिदुपुर : प्रखंड क्षेत्र में डेंगू का कहर रुकने का नाम नही ले रहा है. लगभग आधा दर्जन लोग डेंगू से पीड़ित है. प्रकोप के बावजूद इलाके में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सघन रूप से छिड़काव नही कराया जा रहा है. इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

  • जन समस्याओं को ले निकाला मार्च

    हाजीपुर : जन समस्याओं को लेकर बुधवार को जिला मुख्यालय में महागठबंधन से जुड़े दलों के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला. सभा में सरकार की कथित जन विरोधी नीतियों की आलोचना की.

  • जिप ने पारित किया 49 लाख रुपये घाटे का बजट

    हाजीपुर : जिला पर्षद की साधारण बैठक में वर्ष 2019-20 का बजट पारित किया गया. बुधवार को जिला पर्षद के प्रशासनिक भवन के सभागर में बैठक बुलायी गयी. पर्षद के अध्यक्ष हुई, जिसमें 48 लाख 89 हजार रुपये के घाटे का बजट पारित हुआ. बजट में 14613.25 लाख रुपये की आय तथा 14662.14 लाख रुपये का व्यय दर्शाया गया है.

  • ओवरलोडेड नाव से गंगा में गिरी जीप, बाल-बाल बचे लोग

    बिदुपुर : गंगा नदी में नाव पर ओवरलोडिंग की वजह से आये दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है. बुधवार को बिदुपुर के खालसा घाट के समीप उस वक्त एक बड़ी घटना टल गयी, जब ओवरलोडेड नाव से एक जीप गंगा नदी में गिर गयी और लगभग 25 फुट गहरे पानी में डूब गयी. नाव से जीप के नदी में गिरते ही वहां थोड़ी देर के अफरा-तफरी मच गयी.

  • दो पक्षों में हुई मारपीट में आठ जख्मी, सात रेफर

    राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र की जुड़ावनपुर करारी पंचायत में गोइठा सुखाने के विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व तलवार चले. मारपीट में आठ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, राघोपुर फतेहपुर भर्ती कराया गया.

  • दस उम्मीदवारों ने किया नामांकन

    बिदुपुर : भाजपा मंडल अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर बिदपुर पूर्वी तथा पश्चिमी दोनो मंडलों में उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान दोनो मंडलों के चुनाव प्रभारी पूर्व विधायक सतीश कुमार आदि मौजूद थे.

  • वर्चस्व को ले दो गुटों में मारपीट व रोड़ेबाजी

    बिदुपुर : बिदुपुर थाना क्षेत्र के माइल गांव में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर एक बार फिर मंगलवार को दो गुटों में जम कर मारपीट व रोड़ेबाजी हुई. मारपीट व रोड़ेबाजी की घटना में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये. दो गुटों में हो रही मारपीट व रोड़ेबाजी की वजह से हाजीपुर- महनार मुख्य मार्ग पर घंटों आवागमन ठप रहा.

  • सड़क हादसे में महिला समेत चार लोग घायल

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के दशरथ चौक पर हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत चार लोग घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिये निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

  • बाइक की ठोकर से युवक गंभीर रूप से जख्मी

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज रोड में मंगलवार को बाइक की ठोकर से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायल को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. घायल अमरनाथ राय (45) नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज मोहल्ले का रहनेवाला है. सदर अस्पताल में में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

  • नानक नाम चढ़दी कला तेरे भाणे सर्वत का भला

    लालगंज : लालगंज नगर पंचायत के वार्ड 13 के रेपुरा में स्थित नानक शाही गुरुद्वारा में मंगलवार को गुरुनानक देव जी महाराज की जयंती धूमधाम से मनायी गयी. समारोह में मुजफ्फरपुर, पटना के अलावा जिले के वैशाली प्रखंड के शिवनगर गांव तथा पटेढ़ी बेलसर प्रखंड के नगवां गांव से आये दर्जनों महिला-पुरुष सिख श्रद्धालुओं ने भाग लिया. गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद सभी ने गुरुग्रंथ साहब का पाठ किया.

  • गाली देने से मना करने पर तीन लोगों के साथ मारपीट

    राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पूर्वी में गाली देने से मना करने पर तीन लोगों के साथ मारपीट की गयी. इस मामले में जख्मी संतोष कुमार ने 12 लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि पड़ोस के ही विजय चौधरी, विजेंद्र चौधरी लाठी-डंडा व लोहे की रॉड लेकर घर पहुंचे और गाली- गलौज करने लगे. विरोध करने पर अमरजीत चौधरी, भुल्लू चौधरी, हरे राम चौधरी, सतीश चोधरी, अरविंद चौधरी, बच्चे चौधरी, रीता देवी, मुन्नी देवी ने घर पर हमला बोल दिया और मारपीट करने लगे.

  • डायन के आरोप में मां-बेटे के साथ मारपीट

    राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव में डायन का आरोप लगाकर एक महिला व उसके पुत्र के साथ मारपीट की गयी. इस मामले में वीरपुर निवासी शुभम महतो ने आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध मारपीट व लूटपाट की प्राथमिकी दर्ज करायी है

  • उर्स में उमड़ी अकीदतमंदों की भीड़, अमन-चैन व खुशहाली की दुआ मांगी

    सहदेई बुजुर्ग : प्रखंड क्षेत्र की मजरोही उर्फ सहरिया पंचायत में मंगला हाट समीप हजरत मोहम्मद सालेह बाबा पांचो पीर का सालाना उर्स हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. जिले के विभिन्न इलाकों के साथ-साथ समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय आदि जिलों से आये अकीदतमंदों ने चादरपोशी की. साथ ही अमन-चैन व खुशहाली की दुआ मांगी.

  • खेत से कद्दू चोरी करने से मना किया, तो भतीजे ने चाकू घोंप की चाचा की हत्या

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के मुजापकड़ी गांव में शनिवार की रात मामूली विवाद में एक भतीजे ने अपने सगे चाचा को चाकू गोद कर हत्या कर दी. घटना का कारण आरोपित भतीजा द्वारा प्रतिदिन मृतक के खेत से कद्दू की चोरी करने से मना करना बताया जा रहा है. शनिवार की रात भी कद्दू चोरी की घटना को लेकर चाचा-भतीजा में विवाद हो रहा था. इसी दौरान भतीजे मो सलाम ने अपने चाचा मो शाहिद के सीने में चाकू घोंप दी. गंभीर रूप से जख्मी मो शहीद की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान हो गयी.

  • दूल्हे के घर बारात लेकर पहुंची दुल्हन, धूमधाम से हुई शादी

    वैशाली : बिहार के वैशाली में पातेपुर के बरडीहा तुर्की गांव में हुई एक शादी की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. यहां शुक्रवार की शाम तमाम परंपराओं को दरकिनार करते हुए दुल्हन बारात लेकर दूल्हे के दरवाजे पर पहुंची. बराती व सराती पक्ष के लोगों ने जम कर ठुमके भी लगाये. दरवाजे पर बरातियों का भव्य स्वागत किया गया. दरवाजा लगाने की रश्म के बाद दूल्हा व दुल्हन की शादी संपन्न हुई. यह शादी इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें दहेज व जाति की दीवार को दोनों पक्षों ने पूरी तरह से नकार दिया.

  • बोगी छोड़ कर सराय स्टेशन पार कर गयी स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की इंजन

    हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के घोसवर हॉल्ट के समीप शुक्रवार की शाम डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की इंजन ट्रेन की दस बोगियों को छोड़कर लगभग सात किलोमीटर आगे बढ़ गयी. इस दौरान इंजन सराय स्टेशन को भी पार कर गयी. चकचमेली रेल गुमटी पर तैनात गेटमैन ने इसकी जानकारी कंट्रोल को दी.

  • पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों व ट्रेनों में बढ़ायी गयी चौकसी

    थावे : अयोध्या प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट के आनेवाले फैसले को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों व ट्रेनों में चौकसी बढ़ा दी गयी है. आरपीएफ हाइ अलर्ट मोड में है. निगरानी रखने के साथ मेटल डिटेक्टर से जांच की जा रही है.

  • हथियार का भय दिखा नर्तकियों से की छेड़खानी, गहने लूट फरार

    फुलवरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र की हथुआ शाखा नहर के समीप मांझा चतुर्भुज पुल के पास बाइक सवार अपराधियों ने ऑरकेस्ट्रा पार्टी पर हमला बोल दिया. इस दौरान हमलावरों ने नर्तकियों के साथ हथियार के बल पर छेड़खानी और लूटपाट भी की.

  • महुआ थाने के चौकीदार के भतीजे की चाकू से गोदकर हत्या, कोहराम

    पातेपुर : महुआ थाने में पदस्थापित चौकीदार के भतीजे की अपराधियों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी. हत्या के बाद अपराधियों ने उसके शव को पातेपुर थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांडा गांव की नहर के समीप फेंक दिया. मृत टिंकू पासवान (30 वर्ष) महुआ थाने के मिल्की चकेसया गांव निवासी सुरेश पासवान का पुत्र था.

  • एसएसबी जवान के हत्या मामले में तीन गिरफ्तार

    लालगंज : लालगंज थाना क्षेत्र के लखन सराय गांव में बुधवार को एसएसबी जवान की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपित उदय पांडेय, उसके पिता अरविंद कुमार पांडेय एवं मां को गिरफ्तार कर, उनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने आरोपित के घर से घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी राइफल भी बरामद कर लिया है. इस संबंध में लालगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि पीएमसीएच में फर्द बयान दर्ज किया गया है.

  • अपराधियों के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

    चेहराकलां : चेहराकलां प्रखंड मुख्यालय पर गुरुवार को सैकड़ों लोगों ने घंटों प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी शराब व भूमाफियाओं, अपराधियों व दबंगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान प्रखंड मुख्यालय कैंपस व आसपास का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहा. प्रदर्शन के बाद 19 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा गया.

  • चूल्हे से निकली चिनगारी से पांच घर जलकर हुए राख

    राघोपुर : रूस्तमपुर सहायक थाना क्षेत्र की जफराबाद पंचायत के कर्मोपुर गांव में बुधवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे खाना बनाने के दौरान चूल्हे से निकली चिनगारी से निकली आग से पांच घर जल कर राख हो गये. अगलगी की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • गोली और कट्टे के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के जडुआ के समीप से नगर थाने की पुलिस ने बुधवार की देर शाम अपराध की योजना बनाते दो बदमाशों को धर दबोचा. तलाशी के दौरान दोनों के पास से एक कट्टे और और दो गोली बरामद किया गया.

  • कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर चुके उत्पाती सांड को 48 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा जा सका, लोगों में दहशत

    हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर में कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर चुके एक उत्पाती सांड को जिलाधिकारी के आदेश के 48 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा जा सका है, जिससे स्थानीय लोग दहशत में हैं. हाजीपुर रेलवे स्टेशन के आसपास और नगरीय क्षेत्रों में उत्पाती सांड पिछले कुछ दिनों से तोड़फोड़ करने के साथ-साथ कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर चुका है.

  • वैशाली : पार्टी देने से इन्कार पर एसएसबी के जवान की गोली मार हत्या, किशनगंज में था पोस्टेड, दीपावली में आया था घर

    लालगंज (वैशाली) : लालगंज थाना क्षेत्र के लखन सराय गांव में बुधवार को पार्टी देने से इन्कार करने पर एसएसबी के जवान उज्ज्वल पांडेय की गोली मार दी गयी. स्थानीय लोगों के सहयोग से परिजन उसे लालगंज रेफरल अस्पताल पहुंचे, यहां से डॉक्टर ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां से घायल की नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया. इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान रास्ते में ही जवान की मौत हो गयी.

  • अमेजन की कूरियर कंपनी के कर्मियों को बंधक बनाकर 7 लाख रुपये की लूट

    हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर सदर थाने के दिग्घी चइला चौक के समीप स्थित ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन के कूरियर कार्यालय से अपराधियों ने सात लाख रुपये नकद व कई पार्सल लूट लिये. लूटपाट के दौरान अपराधियों ने पिस्टल के बट से मार कर एक कर्मी का सिर फोड़ दिया. सात-आठ की संख्या में रहे अपराधियों ने बुधवार की शाम लगभग 7.45 बजे इस घटना को अंजाम दिया. अपराधी अपने साथ कार्यालय में लगे सीसीटीवी हार्डडिस्क को भी ले गये. घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ राघव दयाल सदर थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गये. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए डीआईयू व टेक्निकल टीम की भी मदद ली जा रही है.

  • पार्टी देने से किया इन्कार तो एसएसबी जवान को मारी गोली, मौत

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में लालगंज थाना क्षेत्र के लखन सराय गांव में पार्टी देने से इन्कार करने एसएसबी के जवान उज्वल पांडेय को उसी के गांव के उदय पांडेय ने बुधवार को गोली मार दी. स्थानीय लोगों के सहयोग से परिजन उसे लेकर लालगंज रेफरल अस्पताल पहुंचे. यहां से प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां से घायल की नाजूक स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया. इसी बीच इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान जख्मी एसएसबी जवान की मौत हो गयी.

  • रेल ट्रैक पर मिली सऊदी अरब की करेंसी रियाल समेत ये वस्तुएं, लूटपाट या चोरी की आशंका

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सोनपुर रेल मंडल के भगवानपुर स्टेशन पर तीन नंबर प्लेटफार्म के दक्षिणी छोड़ पर ट्रैक पर बुधवार सुबह कई यात्रियों के बखड़े पड़े सामान, मोबाइल, टिकट, पर्स, आइ कार्ड व चाकू को आरपीएफ ने बरामद किया है. मौके से सउदी अरब की रियाल भी मिली है. ट्रैक से मिली ट्रैक 15047 पूर्वांचल एक्सप्रेस की बतायी गयी है. आरपीएफ ने आशंका जाहिर की है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटपाट या चोरी के बाद बदमाश भगवानपुर स्टेशन पर उतरे होंगे और इसी दौरान यह सामान यहां बिखर गया होगा.

  • विलंब से स्कूल आने के सवाल पर भड़कीं दबंग लेडी टीचर, कहा- नौकरी से निकलवा दोगे क्या?, वीडियो वायरल

    बिदुपुर : वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड की कंचनपुर पंचायत के मोहनपुर ईशर गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की एक शिक्षिका का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में शिक्षिका ग्रामीणों को हरकाते हुए नजर रही है. वीडियो बीते मंगलवार की बतायी जा रही है.

  • वैशाली : पंपकर्मियों को बंधक बना छह लाख की लूट

    हाजीपुर (वैशाली) : हाजीपुर-पटना मार्ग पर औद्योगिक थाने के चौरसिया चौक के समीप जय माता दी पेट्रोल पंप के कर्मियों को बंधक बना कर सोमवार की देर रात एक बजे अपराधियों ने छह लाख रुपये लूट लिये. पंप के संचालक अशोक कुमार ने बताया कि सोमवार की देर रात बाइक सवार दो लोग पेट्रोल लेने के बहाने पंप पर पहुंचे थे.

  • जान पर भारी पड़ रहा प्रदूषण, लोग परेशान

    वायु प्रदूषण आज पूरी दुनिया के लिए एक चुनौती बन गयी है. राजधानी दिल्ली जैसे बड़े शहरों के बाद अब छोटे शहरों में भी धीरे-धीरे वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है. सरकार व प्रशासन इस समस्या से निपटने को लेकर कई स्तरों पर प्रयास कर रही है. सरकार व कोर्ट ने पराली जलाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. पुराने वाहनों को हटाया जा रहा है. वन क्षेत्र के भी दायरे को बढ़ाने के लिए राज्य में जल जीवन हरियाली जैसे अभियान चलाया जा रहा है.

  • पातेपुर में मंदबुद्धि युवक की पीट-पीट कर हत्या

    पातेपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र की राघोपुर नरसंढा पंचायत के बाजितपुर कर्तार गांव के गढ़की टोला में एक मंदबुद्धि युवक की पीट-पीट कर हत्या करने के बाद बदमाशों ने शव को अरहर के खेत में फेंक दिया. मंगलवार की अहले सुबह युवक का शव मिलने की सूचना पर इलाके में सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों की सूचना पर पातेपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी.

  • अक्षय नवमी पर की गयी आंवले के वृक्ष की पूजा

    हाजीपुर : मंगलवार को अक्षय नवमी का पर्व मनाया गया. आंवले के पेड़ की पूजा-अर्चना की. आंवला वृक्ष के नीचे बैठ कर महिलाओं ने मंगल गीत गाये और कथा का श्रवण किया. अक्षय नवमी पर स्थान -ध्यान के लिए मंगलवार की सुबह नगर के कोनहार घाट समेत नारायणी नदी के अन्य घाटों पर महिलाओं की भीड़ जुटी.

  • पूर्व की रंजिश में हुई मारपीट, छह घायल

    महनार : महनार नगर के वार्ड नं 21 जंगलिया टोला में पूर्व की रंजिश को लेकर दो पक्ष के बीच मंगलवार की सुबह हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. घायलों में एक पक्ष से अमरेंद्र राय उर्फ भूषण राय है. उसे सीएचसी में इलाज के बाद सदर रेफर कर दिया गया. वहीं दूसरे पक्ष से प्रमोद पासवान, लालन पासवान, करुण पटेल, तरुण पटेल, रोहित कुमार, मुरारी पटेल,

  • हाजीपुर में पेट्रोल पंप कर्मियों को बंधक बना कर हथियारबंद अपराधियों ने छह लाख रुपये लूटे

    हाजीपुर : हाजीपुर-पटना मार्ग पर स्थित औद्योगिक थाने के चौरसिया चौक के समीप स्थित जय माता दी पेट्रोल पंप के कर्मियों को बंधक बना कर छह लाख रुपये लूट लिया. घटना मंगलवार की अहले सुबह करीब एक बजे की बतायी गयी है. लूट की घटना की घटना की सूचना मिलते ही औद्योगिक थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गयी है. सदर एसडीपीओ राघव दयाल भी मौके पर पहुंच गये हैं.

  • भोजपुरी अभिनेता व गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने 20 साल बाद की ट्रेन से यात्रा, कहा...

    हाजीपुर : फिल्म स्टार से सांसद बने रवि किशन ने हाजीपुर जंक्शन से वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होने से पहले कहा कि वह करीब 20 साल बाद ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं. हाजीपुर रेलवे स्टेशन के अतिथि कक्ष में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा सांसद रवि किशन ने अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के लिए वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होने से पूर्व कहा कि यह उनकी 20 साल बाद हो रही ट्रेन यात्रा है.

  • सड़क हादसे में लेफ्टिनेंट के परिवार के चार लोगों समेत छह लोगों की मौत, छठ पूजा के लिए आ रहे थे वैशाली

    अरनिया / जंदाहा : मध्य प्रदेश के इंदौर में मंगलवार की सुबह दो कारों की टक्कर में जंदाहा थाने के लोमा निवासी 30 वर्षीय लेफ्टिनेंट जयप्रकाश झा, उनके माता-पिता, चार माह के बच्चे समेत छह की मौत हो गयी. इस दुखद घटना की सूचना यहां पहुंचते ही गांव में मातमी सन्नाटा छा गया. परिजन भी सदमे में हैं.

  • वैशाली : पुलिस व अपराधियों में मुठभेड़, चार घायल

    बिदुपुर (वैशाली) : हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग में खिलवत बजरंगवली चौक के पास सोमवार को अपराधियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें चौकीदार समेत चार लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार, वाहन चेकिंग के दौरान अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी.

  • पारिवारिक कलह से तंग आकर महिला ने दी जान

    उचकागांव : नरकटिया गांव में पारिवारिक कलह से तंग होकर 26 वर्षीया एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दुपट्टे से फंदा लगाकर लटके शव को पड़ोसियों द्वारा दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया. घटना रविवार की देर शाम की है. मृत महिला विश्वभरपुर थाना क्षेत्र के मटिहिनिया के साबिर अली की बेटी अजमेरी खातून थी.

  • पंचदेवरी में साइकिल दुकान में आग लगने से लाखों की संपत्ति हुई राख

    पंचदेवरी : प्रखंड में दीपावली की रात पूजा के लिए जलाये दीये से साइकिल दुकान में आग लग गयी. इस घटना में दुकानदार को लाखों की क्षति हुई है. हड़रवा गांव निवासी प्रमोद शर्मा की पंचदेवरी बाजार में साइकिल की दुकान है. दीपावली की रात दुकान में पूजा करायी गयी.

  • पटाखे से लगी आग झोंपड़ियां जलकर राख

    मांझा : गौसिया महंत टोला गांव में दीपावली की रात पटाखे से लगी आग से दो झोंपड़ियां जलकर राख हो गयीं. रविवार की रात खाना खाने के बाद लोग सो गये.

  • यात्रियों से भरी बस पलटी, छह से अधिक घायल

    कुचायकोट : दिल्ली से सीतामढ़ी जा रही यात्रियों से भरी एक बस शनिवार की सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें करीब आधा दर्जन यात्री घायल हो गये. दुर्घटना कुचायकोट थाने के ढोढवलिया गांव के पास एनएच-28 पर एक बाइक चालक व साइकिल सवार को बचाने के दौरान हुई. हादसे में ढोढवलिया गांव के साइकिल सवार मैनेजर यादव गंभीर रूप से घायल हो गये. ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

  • फुलवरिया में सड़क दुर्घटना में बाइक चालक घायल

    फुलवरिया : श्रीपुर ओपी के कंठी बथुआ गांव के समीप रविवार को श्याम पकड़ी-गोपालपुर मुख्य पथ पर पिकअप वैन व बाइक की आमने-सामने की टक्कर में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल बाइक सवार नगर थाने के फतहा गांव का नबी आलम बताया गया.

  • पुलिस पर फायरिंग के विरोध में ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    हाजीपुर/बिदुपुर : अपराधियों पर नकेल कसने के लिए चलाये जा रहे वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन अपराधियों ने पुलिस पर दिनदहाड़े फायरिंग शुरू कर दी. अपराधियों द्वारा चलायी गोली में बिदुपुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार बाल-बाल बचे. हालांकि जवाब में पुलिस द्वारा की गयी फायरिंग में बाइक सवार अपराधी अपनी जान बचा कर बाइक छोड़ मौके से फरार हो गये.

  • विशेष छापेमारी में 28 बोतल विदेशी शराब बरामद, तस्कर फरार

    राजापाकर : विशेष छापामारी अभियान के तहत थानाध्यक्ष मोहम्मद कलामुद्दीन व एएसआई पप्पू कुमार ने बैकुंठपुर पंचायत स्थित बैकुंठपुर स्टेट बोरिंग के पास एक बाइक पर लोड 28 बोतल विदेशी शराब बरामद किया.

  • नहर में डूबने से बच्चे की मौत दूसरे बच्चे की हालत जख्मी

    महनार : महनार थाने की लावापुर महनार पंचायत स्थित नहर में डूबने से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. मिली जानकारी के अनुसार लावापुर महनार पंचायत स्थित नहर में डूबने से सुबोध कुमार राय उर्फ डोमन राय के 12 वर्षीय पुत्र रजनीश कुमार की मौत हो गयी, जबकि जितेंद्र राय के पुत्र अमित कुमार की हालत गंभीर हो गयी.

  • प्रसूता की मौत पर मेडिकल कॉलेज में हंगामा, दो नर्सों पर एफआइआर

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : स्थानीय गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में प्रसव के बाद प्रसूता की मौत से गुस्साये परिजनों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया. परिजनों के आक्रोश को देखते हुए डॉक्टर व कर्मी ड्यूटी छोड़ भाग खड़े हुए. परिजन प्रसव वार्ड में तैनात नर्स व कर्मचारी पर 200 रुपये की मांग को लेकर टांका नहीं लगाने से मौत होने का आरोप लगा रहे थे. इसको लेकर सभी ने बवाल शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी.

  • देसरी में नहर में डूबने से दो युवकों की मौत, किया बवाल

    देसरी : थाना क्षेत्र के लखनपुर में बुधवार की रात दो युवकों की नहर में डूबने से मौत हो गयी. मृतक लखनपुर ताल निवासी जागेश्वर राय का 25 वर्षीय पुत्र टुनटुन राय व हरिचंद्र ठाकुर का 26 वर्षीय पुत्र मुन्ना ठाकुर थे. इस घटना के विरोध में गुरुवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने हाजीपुर-जंदाहा एनएच 322 को गाजीपुर चौक के समीप जाम कर दिया. आक्रोशित लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा देने व प्रशासनिक पदाधिकारियों को जाम स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे.

  • नर्सिंग होम में प्रसव पीड़िता को दूसरे ग्रुप का ब्लड चढ़ाने का आरोप, जांच शुरू

    लालगंज : लालगंज थाने की पुलिस से एक नर्सिंग होम में इलाज के लिए लायी गयी महिला को दूसरे ग्रुप का ब्लड चढ़ाने व तबीयत बिगड़ने पर हाजीपुर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराने की शिकायत की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • यूनिक रजिस्ट्रेशन नंबर से होगी कॉलेज और कोर्स की जानकारी

    हाजीपुर/मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक (2019-22) के छात्रों को यूनिक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा. 11 डिजिट के रजिस्ट्रेशन नंबर से ही नामांकन वर्ष के साथ ही कॉलेज और कोर्स की जानकारी हो जायेगी.

  • पोर्टल पर मिलेगी करियर से जुड़ी जानकारी

    हाजीपुर : स्थानीय राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय में दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन किया गया. कार्यशाला में जिले के विभिन्न सरकारी स्कूल के शिक्षकों को पोर्टल कैरियर के बारे में जानकारी दी गयी. कार्यक्रम में 153 प्रशिक्षु शिक्षकों ने भाग लिया. पोर्टल के बारे में जानकारी मास्टर ट्रेनर गोपाल कृष्ण ने दिया. उन्होंने बताया कि बिहार कैरियर पोर्टल पर संबंधित कोर्स से लेकर रोजगार व सैलरी तक की जानकारी छात्र-छात्राएं ले सकते है.

  • जदयू का संगठन की मजबूती पर बल

    हाजीपुर : जिला जदयू ने अपने सभी पार्टी प्रकोष्ठों से भी विधानसभा सम्मेलन और चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया है. प्रकोष्ठ जिलाध्यक्षों से कहा गया है कि वह 20 नवंबर तक अपने जिला कमेटी का गठन कर इसकी सूची जिला कार्यालय को भी भेजेंगे. इसके साथ ही प्रखंड अध्यक्षों का चयन और प्रखंड कार्यकारिणी गठित करने का निर्देश देने को कहा गया है.

  • चुनाव में राजद को दो सीटें मिलने पर हर्ष

    बिदुपुर : बिहार में हुए विधानसभा के उप चुनाव में राजद को दो सीट पर विजयी मिलने पर राजद कार्यकर्ताओं में हर्ष का महोल देखा जा रहा है. राजद कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बधाई दी है. हर्ष व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री उदयनारायण राय उर्फ भोला राय ने कहा कि राजग प्रत्याशी की सिमरी बख्तियारपुर एवं बेलहर में हुए पराजय के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सबक लेनी चाहिए.

  • वैशाली : बदमाशों ने युवक को गोली मार लूटी बाइक

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर रोड स्थित अक्षयवट कॉलेज के पास अपराधियों ने एक युवक को गोली मार बाइक की लूट ली़ घायल युवक को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है़ बुधवार की देर शाम हथियार से लैस अपराधियों ने युवक को गोली मार बाइक लूट ली़ घटना की सूचना मिलते ही महुआ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच में जुट गयी़ डीएसपी नुरुल हक ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है़ जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा़ घायल युवक मनियारी का रहनेवाला है.

  • एमडीएम नहीं बनने से आक्रोशित बच्चों ने जमकर किया हंगामा

    अमनौर : प्रखंड के राजकीय बुनियादी विद्यालय मंद्रौली मे छात्रवृत्ति, पोशाक राशि में अनियमितता व मध्याह्न भोजन नहीं बनने, शिक्षक को विद्यालय में हमेशा लेट से आने से नाराज अभिभावकों व स्कूली बच्चों ने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

  • शिक्षक की संदेहास्पद हालत में मौत

    मढ़ौरा : सीमावर्ती इसुआपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा गांव निवासी परशुराम साह का 40 वर्षीय पुत्र व शिक्षक सूर्यकांत साह की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. शव को पुलिस ने डबरा नदी से अमनौर थाना क्षेत्र के गनौरा गांव के पास से बुधवार की दोपहर बाद बरामद की. जानकारी के अनुसार शिक्षक की बजाज पलेटिना बाइक मंगलवार की रात में मढ़ौरा में डबरा पुल के पास से पुलिस ने गश्ती के दौरान बरामद की थी और तहकीकात कर इसकी जानकारी परिजनों को दी.

  • घाटों को चिह्नित कर लोगों को करें जागरूक : डीएम

    छपरा : दीपावली, लक्ष्मी पूजा और महापर्व छठ के मद्देनजर डीएम सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में बुधवार को समाहरणालय सभागार में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में एसपी हरकिशोर राय, डीडीसी आदित्य प्रकाश, सदर एसडीओ अभिलाषा शर्मा, प्रशिक्षु आइएएस वैभव श्रीवास्तव के साथ जिलास्तरीय पदाधिकारी, सीओ आदि उपस्थित थे. डीएम ने कहा कि छठ पूजा के महातम्य को देखते हुए सभी छठ घाटों का निरीक्षण समय से कर लिया जाये और जो घाट खतरनाक हो गये हैं उसकी सूचना स्थानीय लोगों को पहले ही दे दी जाये.

  • जेल में रची गयी थी स्वर्ण व्यवसायी की हत्या की साजिश

    हाजीपुर : चर्चित प्रोपर्टी डीलर, स्वर्ण व्यवसायी व जदयू नेता मुकेश सिंह हत्याकांड में शामिल एक कुख्यात को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नगर थाने के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी के रहने वाले कुख्यात पंकज राय को एनएच 322 पर जंदाहा के चकफतेह हनुमान मंदिर के समीप से बीते सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. पंकज अंतरराज्यीय सोना लूट गिरोह का सदस्य बताया गया है. पूछताछ के दौरान इसने श्रीराम फाइनेंस समेत कई लूट कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

  • खराब प्रदर्शन के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को लगी फटकार

    हाजीपुर : जिलाधिकारी उदिता सिंह ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए सिविल सर्जन एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई, जिसमें रेड क्रॉस, कालाजार, पोलियो, टीकाकरण, कोटपा आदि से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गयी. डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की रैंकिंग में नीचले पायदान पर रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को कड़ी फटकार लगायी.

  • स्नान करने के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत, मातम

    पटेढ़ी बेलसर/भगवानपुर : पटेढ़ी बेलसर व भगवानपुर में स्नान करने के दौरान पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. बच्चों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • बेखौफ होकर करें खरीदारी सुरक्षा को ले प्रशासन अलर्ट

    हाजीपुर : बाजारों में दीपावली की रौनक बढ़ गयी है. शहर की मुख्य सड़कों पर साज-सज्जा और त्योहार की सामग्री की दुकानें सज गयी हैं. खरीदारी के लिए दिन में भारी भीड़ रही. शहर में तमाम शो-रूम और प्रतिष्ठान सजे हुए हैं. धनतेरस पर बर्तन बाजार खनकने और सर्राफा बाजार चमकने को तैयार है. त्योहारी सीजन को लेकर पुलिस भी अलर्ट है. हर चौक-चौराहे पर वाहनों की सघन चेकिंग के साथ-साथ पुलिस की गश्ती भी तेज कर दी गयी है.

  • भगवानपुर में कपड़ा व्यवसायी को मारी गोली, हालत नाजुक

    हाजीपुर/मुजफ्फरपुर : सदर थाने से सौ मीटर दूर पांडेय पेट्रोल पंप के पास सोमवार को दिनदहाड़े कपड़ा व्यवसायी प्रवेश महतो को अपराधियों ने गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें इलाज के लिए बैरिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अपराधियों ने व्यवसायी के सिर में सामने से गोली मारी है. डॉक्टरों का कहना है कि स्थिति नाजुक है. प्रवेश महतो मूल रूप से वैशाली जिले के पातेपुर थाना के सुक्की कटेसर गांव के है.

  • आपसी विवाद में पत्नी को जलाया, रेफर

    हाजीपुर : गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के सहदुल्लापुर गांव में सोमवार को आपसी विवाद को लेकर पति ने अपनी पत्नी पर केरोसिन डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया. महिला के चिल्लाने की आवाज सुन घर के अन्य सदस्य व आसपास के लोग जुट गये. महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. घायल महिला मंजू देवी गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के सहदुल्लापुर गांव निवासी जितेंद्र कुमार की पत्नी है. महिला की हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • चेकिंग अभियान से बाइक चालकों में हड़कंप

    हाजीपुर : जिले में आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने को लेकर वैशाली एसपी जगुनाथ रेड्डी के निर्देश पर सोमवार को शहर के विभिन्न जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलया गया. सोवार को नगर थाना प्रभारी अध्यक्ष पशुराम सिंह के नेतृत्व में राजेंद्र चौक,पुरारी गंडक नदी, अनवरपुर चौक , रामाशीष चौक सहित अन्य जगहों पर सघन वाहन चेकिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान दो पहिया वाहनों के खिलाफ सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

  • कॉलेज प्रशासन ने छात्र को बंधक बनाकर की पिटाई, वीडियो वायरल

    लालगंज नगर : एबीएस इंटरमीडिएट कॉलेज लालगंज में 12 वीं के सेंटप का टेस्ट परीक्षा देने पहुंचे छात्र को बंधक बनाकर कॉलेज कर्मी द्वारा मारपीट करने का एक वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमें में खलबली मच गयी. आनन-फानन में लालगंज थाने की पुलिस कॉलेज परिसर में पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी. इस संबंध में छात्र आशुतोष कुमार के पिता विजय कुमार ने लालगंज थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है. आवेदन में कहा गया है कि उसका पुत्र सेंटअप की परीक्षा देने के लिए एबीएस इंटर कॉलेज गया था.

  • स्कूल नहीं जाने पर बाप ने लगायी फटकार, बेटी ने की खुदकुशी

    पटेढ़ी बेलसर : बेलसर सहायक थाना के मानपुरा गांव में नौ वीं कक्षा की एक छात्रा ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. मृतका अनिशा कुमारी(14) अजय कुमार की पुत्री थी. घटना की सूचना मिलते ही बेलसर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया.

  • बिहार की अदालत में केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज, जानें...क्या है मामला

    हाजीपुर : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ यहां की एक अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज करायी गयी है. इस कथित टिप्पणी में केजरीवाल ने कहा था कि बिहार के लोग राष्ट्रीय राजधानी में मुफ्त में इलाज करवाने आते हैं. सामाजिक कार्यकर्ता नीतीश कुमार द्वारा केजरीवाल के खिलाफ भादवि की धारा 153 ए, 153 बी, 504 और 505 के तहत दायर उक्त परिवाद पत्र को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रेमचंद वर्मा ने आगे की सुनवाई के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) को स्थानांतरित कर दिया है.

  • हाजीपुर : फाइनेंस कंपनी के ऑफिस से 4.90 लाख लूटे

    हाजीपुर : वैशाली थाना क्षेत्र के खरौना गेट वैशाली के पास स्थित भारत फाइनेंशियल इनक्लूजन लिमिटेड बैंक के कार्यालय से अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बना कर 4 लाख 90 हजार 261 रुपये लूट लिये.

  • वैशाली में फाइनेंस कंपनी के ऑफिस से 4.90 लाख की लूट

    वैशाली : वैशाली थाना क्षेत्र के खरौना गेट वैशाली के समीप स्थित भारत फाइनेंशियल इनक्लूजन लिमिटेड बैंक के कार्यालय से आधा दर्जन अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बना कर 4 लाख 90 हजार 261 रुपये लूट लिया.

  • बाइक एजेंसी से नकद समेत चार लाख की चोरी

    महुआ : मुकुंदपुर गांव स्थित एक बाइक एजेंसी से चोरों बुधवार की रात 1 लाख 48 हजार छह सौ रुपये नकद समेत चार लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली. शोरूम के अंदर चोर वेंटिलेटर तोड़ कर घुसे थे. गुरुवार की सुबह चोरी की घटना की जानकारी होने पर एजेंसी संचालन ने इसकी सूचना महुआ थाने की पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक चोरी की घटना की जांच की.

  • एसपी आवास पर तैनात सिपाही से अपराधियों ने लूटे मोबाइल और पर्स, गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर फायरिंग

    हाजीपुर : हाजीपुर में एसपी आवास पर तैनात सिपाही से हथियार के बल पर मोबाइल और पर्स लूट कर भाग रहे अपराधियों को पकड़ने गयी पुलिस पर अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी फायरिंग करते हुए दो अपराधियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से सिपाही से लूटी गयी पर्स के अलावा हथियार और लूट में इस्तेमाल की गयी बाइक को भी बरामद किया है. हालांकि, सिपाही से लूटी गया मोबाइल बरामद नहीं हो सका है. यह पूरी घटना हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मुबारक अली मुहल्ले की है. पकड़े गये बदमाशों की पहचान नगर थाने के रामचौड़ा मोहल्ले के चंदन पासवान और मस्जिद चौक के छोटू कुमार की है. बताया जाता है पुलिस की एक गोली चंदन के हाथ को छूती हुई निकल गयी.

  • 'बजरंगबली' को कब्जे में लेकर थाने ले गयी पुलिस, थाने में ही अभी रहेंगे 'भगवान', ...जानें क्या है मामला?

    हाजीपुर : वैशाली जिले के सदर थाने के बिशुनपुर बालाधारी गांव में बजरंग बली को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बजरंगबली की मूर्ति को ही गांव में दो पक्षों के बीच तनाव का कारण मानते हुए कब्जे में लेकर थाने ले आयी है. इसके बाद दोनों पक्षों के दावों की जांच में पुलिस जुट गयी है.

  • वैशाली : महिला की हत्या के बाद हंगामा पुलिस ने की हवाई फायरिंग

    आरोपित के घर पर हमला पुलिस पर पथराव पातेपुर (वैशाली) : थाना क्षेत्र की सैदपुर डुमरा पंचायत के लक्ष्मी चौक के पास बाइक सवार तीन अपराधियों ने शनिवार की सुबह महिला नूतन देवी की हत्या कर दी़ मृतका सैदपुर डुमरा पंचायत के विकास मित्र अखिलेश राम की पत्नी व पातेपुर थाने के चौकीदार भोला राम की बहू थी.

  • चौकीदार की बहू की गोली मार कर हत्या, महिला की ससुराल पर ग्रामीणों ने बोला धावा, पथराव के बाद पुलिस ने की फायरिंग

    पातेपुर / वैशाली : जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र की सैदपुर डुमरा पंचायत के लक्ष्मी चौक के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने शनिवार को एक महिला की गोली मार कर हत्या कर दी. अपराधियों ने घटना को उससमय अंजाम दिया, जब मृतका नूतन देवी अपने छह वर्षीय पुत्र निशांत को लक्ष्मी चौक स्थित एक स्कूल से पहुंचा कर वापस लौट रही थी. मृतका सैदपुर डुमरा पंचायत के विकास मित्र अखिलेश राम की पत्नी व पातेपुर थाना के चौकीदार भोला राम की बहू थी.

  • गंवई नाटक से सिनेमा के पर्दे तक का सफर लाया रंग

    बरौली : गंवई मिट्टी में पलकर अभिनय की दुनिया में पहुंचे सतेंद्र सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. बरौली प्रखंड के बतरदेह पंचायत के बतरदेह गांव से निकलकर मायानगरी मुंबई पहुंचे सतेंद्र सिंह को पिछले छह अक्तूबर की रात्रि दादा साहब फाल्के आइकॉन अवार्ड से अन्य भोजपुरी फिल्म के कलाकारों के साथ सम्मानित किया गया.

  • सदर अस्पताल में बच्चे की मौत, डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को बनाया बंधक

    हाजीपुर : सदर अस्पताल के शिशु चिकित्सा इकाई में भर्ती एक शिशु की मौत के बाद गुरुवार की सुबह परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया. आक्रोशित परिजनों ने शिशु चिकित्सा इकाई के गेट में तालाबंदी कर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को बंधक बना लिया.

  • नदी की तेज धारा में बहा युवक

    पटेढ़ी बेलसर : बेलसर सहायक थाना के हौजपुरा गांव में स्नान करने के दौरान वाया नदी में 20 वर्षीय युवक डूब गया. युवक को नदी में डूबते देख वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर वहां बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण जुट गये. युवक के डूबने की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गये.

  • पोखर में स्नान के दौरान युवक डूबा, तलाश जारी

    देसरी/जंदाहा : जंदाहा थाना क्षेत्र की बहसी पंचायत के बहसी सैदपुर में गुरुवार की दोपहर पोखर में स्नान करने के दौरान एक 18 वर्षीय युवक डूब गया. उसके साथ नहा रहे अन्य युवकों ने उसे डूबते देख शोर मचाना शोर मचाना शुरू कर दिया.

  • कुश्ती प्रतियोगिता में आज भिड़ेंगे नेपाल व दिल्ली के पहलवान

    लालगंज नगर : लालगंज प्रखंड के घटारो मध्य विद्यालय परिसर में आयोजित तीन दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ संत राघवानंद, एडिशनल एसपी सूर्यकांत सिंह, सेवा निवृत्त ब्रिगेडियर एसके सिंह, राजद नेता अजय सिंह ने संयुक्त रूप से किया. कुश्ती प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल से दर्जनों महिला-पुरुष पहलवान भाग लेने आये हुए हैं. कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों की जोरआजमाइस व उनके दाव-पेंच देखने दर्शकों की भारी भीड़ गुरुवार को स्कूल कैंपस में उमड़ पड़ी.

  • स्वच्छता में पूर्व मध्य रेल को मिला तीसरा स्थान

    हाजीपुर : भारतीय रेल के स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट-2019 में पूर्व मध्य रेल ने लंबी छलांग लगायी है. क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया के इस सर्वेक्षण में पूर्व मध्य रेल ने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष भारतीय रेल के सभी क्षेत्रीय रेलों में इस वर्ष तीसरे स्थान पर रहा. पूर्व मध्य रेल की इस शानदार उपलब्धि पर गुरुवार को हाजीपुर मुख्यालय में सेमिनार का आयोजन किया गया.

  • बेटे ने किया प्रेम विवाह, लड़की के परिजनों ने प्रेमी के पिता को पीटा, मौत के बाद फूटा लोगों का गुस्सा, फिर...

    हाजीपुर : बेटे के प्रेम विवाह की कीमत एक बाप को अपनी जान गंवा कर चुकानी पड़ी. प्रेम विवाह से नाराज लड़की के परिजनों ने युवक के पिता को उसके घर से अगवा कर जम कर पिटाई कर दी. पिटाई के बाद उसे जख्मी हालत में दरवाजे पर छोड़ कर भाग निकले. परिजन उसे अस्पताल ले गये, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर जमकर बवाल काटा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत कराया. इस मामले में मृतक के पुत्र ने लड़की के पिता व भाई समेत आठ नामजद और दस अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • घरेलू विवाद में गंड़ासे से की मां की हत्या

    हाजीपुर/पातेपुर : घरेलू विवाद में एक पुत्र ने अपनी मां की गला काट कर हत्या कर दी़ घटना बलिगांव थाना क्षेत्र के दरगाह बेला गांव में की है. आक्रोशित पुत्र ने धारदार गड़ासी से अपनी मां के गर्दन पर वार कर सर को धर से अलग कर दिया. इसके बाद साक्ष्य छुपाने के लिए शव को बोरे में बांध कर मौके से फरार हो गया.

  • मिस्त्री की गोली मारकर हत्या

    जंदाहा /अरनिया : थाना क्षेत्र के अरनिया गांव के वार्ड नंबर 12 में कार सवार अपराधियों ने एक पंचर मिस्त्री को गोली मार कर हत्या कर दिया. घटना मंगलवार की रात की है. एक लाल रंग की कार पर सवार चार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. मृतक मो इसराफिल अरनिया गांव निवासी जानी मियां का पुत्र था. वह चंडीगढ़ में पंक्चर बनाने की दुकान चलाता था. यह घटना तब हुयी जब वह अपने दरवाजे पर परिजनों के साथ बैठा हुआ था.

  • छात्र की गोली मार कर हत्या

    हाजीपुर : गांगब्रिज थाना क्षेत्र के शहपुर गांव के समीप अपराधियों ने एक इंजीनियरिंग के छात्र की गोली मार कर हत्या कर दी. अपराधियों ने युवक शव को महात्मा गांधी सेतु के पाया नंबर नौ के समीप फेंक कर फरार हो गये.

  • जख्मी की मौत के बाद सड़क पर उतरे लोग

    महुआ नगर : बुधवार को महुआ के कुशहर चौक पर उस समय अफरातफरी मच गयी जब मारपीट में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने शव रखकर सड़क जाम कर दिया. जाम कर रहे लोगों ने मामले के आरोपितों की गिरफ्तारी एवं मृतक के परिजनों को मुआवजे दिये जाने की मांग कर रहे थे.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान गंडक में डूबने के बाद युवक लापता

    हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिले के नगर थाना अंतर्गत बालाजी मठ घाट के समीप बुधवार को दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक गंडक नदी में डूबने के बाद से लापता बताया जा रहा है. हाजीपुर अनुमंडल पुलिस अधिकारी राघव दयाल ने बताया कि युवक का नाम राहुल कुमार (17) है. उन्होंने बताया कि लापता नवयुवक की तलाश में एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है.

  • मइया के जयकारे से गूंजा शहर, देवी दर्शन को पूजा पंडालों में उमड़े श्रद्धालु

    हाजीपुर : शहर के पूजा पंडालों में मां दुर्गे का दर्शन-पूजन करने के लिए रविवार की शाम से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. माता रानी का सजा दरबार और सामने भक्तों-श्रद्धालुओं की कतार. रविवार को महाअष्टमी पूजन का यह दृश्य, श्रद्धा और भक्ति की अनुपम छटा बिखेर रहा था. रंगीन बल्वों और एलइडी लाइट से सजे पूजा पंडालों में देवी माता के मंत्र, शंख ध्वनि और घट-घंटियों की आवाजे गूंज रही थीं. मइया के भजन और जयकारे से पूरा वातवारण भक्तिमय बना रहा. देर रात तक पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा.

  • क्रिकेट खेलने के दौरान गेंद कुएं में गिरी, गेंद निकालने के दौरान सहोदर भाइयों समेत तीन युवकों की डूबने से मौत

    हाजीपुर : वैशाली जिले के करताहां थाना क्षेत्र की गुरमिया पंचायत के वार्ड नंबर तीन में क्रिकेट खेल रहे दो सहोदर भाइयों समेत तीन युवकों की मौत कुएं से गेंद निकालने के दौरान डूबने से मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलने पर मोके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पास्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.

  • जलजमाव की समस्या झेल रहे दर्जनों मोहल्लों के निवासी

    हाजीपुर : चार दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दी है. शहर से लेकर गांव तक में जलजमाव की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं. कई मुहल्ले की सड़कें पानी में डूबी हुई हैं.

  • वाहन चेकिंग से बाइक चालकों में हड़कंप

    हाजीपुर : जिले में आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने व दुर्गापूजा को लेकर वैशाली एसपी के निर्देश पर गुरुवार को शहर के विभिन्न जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. गुरुवार को नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के नेतृत्व में राजेंद्र चौक,पुरारी गंडक नदी, अनवरपुर चौक, रामाशीष चौक सहित अन्य जगहों पर सघन वाहन चेकिंग चेकिंग अभियान चलाया गया.

  • आपदापीड़ितों को उपलब्ध कराएं राहत: डीएम

    जहानाबाद नगर : डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में जिले के संबंधित पदाधिकारियों के साथ बाढ़ से उत्पन्न स्थिति व राहत वितरण कार्य का विस्तार से समीक्षा की गयी. बैठक में डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जो व्यक्ति आपदा से पीड़ित हैं, उन्हें हर हाल में राहत उपलब्ध कराये. डीएम ने राहत वितरण, सड़क की स्थिति, पशु चारा की उपलब्धता, पशु क्षति की रिपोर्ट, घर गिरने संबंधी प्रतिवेदन, फसल क्षति संबंधी प्रतिवेदन आदि का विस्तार से समीक्षा किया . साथ ही अस्पतालों में निरतर चिकित्सको की उपलब्धता, विद्यालयों में जलजमाव की स्थिति व सफाई, आवागमण की सुविधा आदि समस्याओं का समीक्षा की गयी. बैठक में रतनी के सीओ व बीडीओ द्वारा बताया गया कि 13 पंचायत आंशिक रूप से प्रभावित है.

  • आवासीय होटल में छापेमारी, तीन धराये

    हाजीपुर : जिले में आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने व दुर्गापूजा को लेकर मंगलवार को शहर के तीन आवासीय होटलों में पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान एक आवासीय होटल से दो युवक और एक युवती को संदिग्ध परिस्थिति में हिरासत में लिया है.

  • बिहार : बाढ़ पीड़ितों ने हाजीपुर में रामविलास पासवान को घेरा, देखें...VIDEO

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में बाढ़ से परेशान लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर आज केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को घेर लिया. हाजीपुर में बाढ़ के बाद राहत कार्यों में हो रही देरी को लेकर नाराज चल रहे लोगों ने आज केंद्रीय मंत्री का रास्ता रोक लिया. इसके बाद रामविलास पासवान ने अपनी गाड़ी से निकलकर लोगों से बातचीत की और उन्हें समझाने की कोशिश की. हालांकि, आक्रोशित लोग कुछ भी समझने को तैयार नहीं दिखे और लगातार जलजमाव व राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर प्रशासनिक लापरवाही को सवाल उठाते रहें.

  • बोलेरो पर गिरा पीपल का पेड़, चालक समेत तीन जख्मी

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में महुआ-हजीपुर मार्ग के कन्हौली बिट्ठल चौक के समीप शनिवार को बोलेरो पर पीपल का पेड़ गिर गया. इस घटना में चालक समेत तीन लोग घायल हो गये. पेड़ गिरने की वजह से गाड़ी भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी. मौके पर जुटे लोगों की मदद से घायलाकें को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. घटना की सूचना पर महुआ थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी.

  • चार सौ वर्षों से गोविंदपुर सिंघाड़ा शक्तिपीठ में मां की पूजा

    हाजीपुर/महुआ : जिले की प्रसिद्ध शक्तिपीठ गोबिंदपुर सिंघाड़ा वाली मइया की पूजा पिछले चार सौ वर्षों से धूमधाम से पूजा करने की परंपरा चली आ रही है. मइया के दरबार में सच्चे मन से आने वाले श्रद्धालुओं की हर मुराद पूरी होती है. वैसे तो यहां सालों भर श्रद्धालुओं का आना लगा रहता है, लेकिन चैत्र व शारदीय नवरात्र में मइया के दरबार की रौनक देखते ही बनती है.

  • रात में भी शुरू हुई वाहनों की चेकिंग

    हाजीपुर : दुर्गापूजा का लेकर जिले में क्राइम कंट्रोल को लेकर जिले के सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट किया गया. जिले के नये पुलिस कप्तान जगुनाथ रेड्डी ने जिले में आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने के लिए व आगामी दुर्गापूजा को लेकर पुलिस पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक कर पुलिस पदाधिकारियों को कई निर्देश दिये गये है.

  • पांच घरों से नकद समेत छह लाख रुपये के सामान की चोरी

    महुआ नगर : महुआ थाना क्षेत्र की सिंघाड़ा दक्षिणी पंचायत के बावनघाट गांव में चोरों ने बुधवार की रात पांच घरों से दो लाख रुपये नकद समेत छह लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली.

  • गंगा का उफान हुआ शांत, बाढ़पीड़ितों को राहत

    हाजीपुर : गंगा के जलस्तर में जारी गिरावट के साथ ही बाढ़ग्रस्त इलाके में संभावित बीमारियों का खतरा मंडराने लगा है. बाढ़ का पानी से उतरने के बाद प्रभावित इलाके में होने वाली परेशानी व बीमारियों के संभावित खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. हर तरह की परिस्थिति से निबटने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी है. जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम का नंबर 06224-260220 जारी किया है.

  • जहांगीरपुर में बाढ़ की वजह से बंद है विद्यालय

    देसरी : प्रखंड क्षेत्र की जहांगीरपुर ग्राम पंचायत में पिछले एक सप्ताह से बाढ़ के पानी से दर्जनों लोगों के घर, स्कूल व मंदिर घिरे हुए हैं. पंचायत के वार्ड नंबर 10 व 13 में आधा दर्जन लोगों के घर एवं राजकीयकृत नवसृजित प्राथमिक विद्यालय जहांगीरपुर शाम मुसहर टोला बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है. हजारों एकड़ में लगी फसल डूब कर बर्बाद हो गयी है.

  • व्यवसायी को अपराधियों ने मारी गोली, रेफर

    हाजीपुर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के सिपेट के समीप बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब एक व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. गोली व्यवसायी के पैर में लगी. गोली लगते ही व्यवसायी खून से लथपथ सड़क पर गिर पड़ा. घटना के बाद आसपास के लोग जुट गये.

  • महनार में सीओ ने गंगा तट व बांध का किया निरीक्षण

    महनार : महनार के गंगा तटों व बांध का निरीक्षण बुधवार को महनार सीओ व बाढ़ नियंत्रण विभाग के कनीय अभियंता ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिओ बैग से बने बांध के सुरक्षा कवच की सुरक्षा के लिए हसनपुर तीनमुहानी शमशान घाट के बांध पर तत्काल अंत्येष्टि पर प्रतिबंधित लगा दी गयी है.

  • ओवरहेड तार पर गिरा पेड़, परिचालन बाधित

    सराय : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल खंड के सराय स्टेशन के समीप बिजली के तार पर इमली का पेड़ गिर जाने की वजह से चिंगाड़ी उठने लगी. चिंगाड़ी उठने की वजह से सराय रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर अफरातफरी मच गयी. सराय स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना सोनपुर कंट्रोल को दी. सूचना पर सोनपुर कंट्रोल से बिजली की सप्लाइ बंद की गयी. बिजली की सप्लाइ बंद होने के बाद आग पर काबू पाया गया.

  • कोनहारा घाट सौंदर्यीकरण का कार्य कार्तिक मेले से पहले करें

    हाजीपुर : जिलाधिकारी उदिता सिंह ने नगर के कोनहारा घाट पर सौंदर्यीकरण का काम कार्तिक पूर्णिमा मेला के पहले पूरा करने का निर्देश दिया. साथ ही जिले में वर्ष 2017-18 की अधूरी योजनाओं को नवंबर तक तथा 2018-19 की योजनाओं को दिसंबर माह तक करने का निर्देश दिया.

  • स्काउट-गाइड के बच्चों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

    हाजीपुर : नगर के एसडीओ रोड स्थित जीए इंटर विद्यालय के स्काउट भवन में सोमवार को भारत स्काउट्स एवं गाइड्स ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया.

  • दिनकर ने रचनाओं से जगायी राष्ट्रीय चेतना

    हाजीपुर : राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती मनायी गयी. स्थानीय वीर कुंवर सिंह कॉलोनी स्थित साहित्य सदन में दिनकर का हिंदी साहित्य में अवदान विषय पर परिचर्चा आयोजित की गयी. इस अवसर पर कवि गोष्ठी भी हुई.

  • पोषण माह में विशेष कैंप से होगा पीएमएमवीवाइ का भुगतान

    हाजीपुर : राज्य में 1 सितंबर से पोषण माह मनाया जा रहा है. 30 सितंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान पोषण को लेकर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है.

  • लालगंज व वैशाली के युवक की महाराष्ट्र व आंध्रप्रदेश में मौत, शोक

    लालगंज : प्रखंड के मथुरापुर गंज गांव के एक युवक व एक दामाद की मौत अलग-अलग हादसे में आंध्रप्रदेश में हो गयी. दोनों की मौत की सूचना गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मिली जानकारी के अनुसार गांव के विश्वनाथ राय का 40 वर्षीय पुत्र व पेशे से ट्रक चालक साधु शरण राय की मौत महाराष्ट्र के नासिक में रविवार की रात 11 बजे के करीब ट्रक से गिर कर मौत हो गयी. घटना ट्रक पर माल लोड करने के दौरान रस्सा टाइट करने के समय रस्सा के टूट जाने के कारण हुई.

  • दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, किया हंगामा

    भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के सहथा गांव में दहेज के लिए चार माह पूर्व ब्याही गयी विवाहिता की ससुराल वालों ने जला कर हत्या कर दी. मृतका माला देवी सहथा निवासी सुनील पासवान की पत्नी थी. इस घटना के ससुराल वाले घर छोड़ कर भाग निकले.

  • बैंक से घर जा रही महिला से तीन लाख रुपये छीने

    राजापाकर : बैंक से रुपये निकाल कर घर लौट रही एक महिला से अपराधियों ने तीन लाख रुपये लूट लिए. घटना राजापाकर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर बाजार में सोमवार की शाम में हुई. इस सिलसिले में पीड़िता के बयान पर राजापाकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही थी.

  • अवध-असम एक्स. से 20 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त

    हाजीपुर : डीआइओ पटना व आरपीएफ हाजीपुर की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सोमवार की शाम हाजीपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर अप अवध-असम एक्सप्रेस के लीज वैन से 20 लाख रुपये के विदेशी सिगरेट को जब्त किया है. जब्त सिगरेट कोरिया निर्मित बतायी गयी है.

  • हाजीपुर में दस लाख रुपये की नकली दवा और पेंट्स बरामद

    हाजीपुर : सदर थाने की पुलिस ने रविवार को गांधी आश्रम रोड में छापेमारी कर लाखों रुपये की नकली दवा, पेंट्स व अन्य सामानों को बरामद किया है. बरामद नकली प्रोड्क्टस की कीमत दस लाख रुपये से ज्यादा बतायी गयी है. पुलिस ने मौके से एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया है.

  • मॉब लिंचिग के आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर सड़क जाम

    हाजीपुर/महुआ नगर : महुआ थाना क्षेत्र के सिंघाड़ा टाड़ा गांव में बीते पांच सितंबर को बच्चा चोर का अफवाह फैला कर 80 वर्षीय वृद्धा के साथ मारपीट करने वाले आरोपितों की गिरफ्तारी को लोगों ने जमकर बवाल काटा. जख्मी वृद्धा के साथ आक्रोशित लोगों ने महुआ-ताजपुर सड़क मार्ग को टाड़ा चौक जाम कर प्रदर्शन किया.

  • नशे में धुत चालक ने तीन लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत

    लालगंज नगर : लालगंज थाना क्षेत्र के अगरपुर शिवमंदिर के समीप नशे में धुत एक कार चालक ने एक ही परिवार के तीन लोगों को धक्का मार दिया. इस घटना में गंभीर रूप से जख्मी लालगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर दस के रहने वाले सुखदेव महतो की पत्नी कृष्णा देवी की मौत इलाज के लिए हाजीपुर ले जाने के दौरान रास्ते में हो गयी.

  • बदमाशों ने व्यवसायी से तीन लाख लूटे

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के गुदरी रोड स्थित एक इलेक्ट्रिक दुकान के बाहर बुधवार की रात अपराधियों ने पिस्टल के बल पर तीन लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. हालांकि जब तक लोग जुटते बाइक सवार अपराधी मौके से फरार हो गये थे.

  • महुआ में 80 हजार रुपये की छिनतई

    हाजीपुर/महुआ नगर : महुआ में सेंट्रल बैंक की महुआ से शाखा से 80 हजार रुपये की निकासी कर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा जा रहे व्यक्ति से बाइक सवार अपराधी 80 हजार रुपये छीन कर भाग निकले. सूचना पर पहुंचे महुआ एसडीपीओ ने पीड़ित के साथ अपराधियों के भागने की दिशा में काफी दूर तक पीछा भी किया लेकिन अपराधी बच कर भाग निकलने में सफल रहे.

  • ससुराल गये मजदूर की पानी में डूबने से मौत

    हाजीपुर : गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया गांव में गुरूवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब लोगों ने एक मजदूर को बाढ़ के पानी में डूबते देख. स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह उसे पानी से निकाल कर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया.

  • परवरिश योजना के लिए लगाया गया विशेष शिविर

    हाजीपुर : हाजीपुर सदर अस्पताल कैंपस स्थित एआरटी सेंटर में परवरिश योजना से लाभुकों को जोड़ने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया है. 24 सितंबर तक चलने वाले इस शिविर में असहाय बच्चों को इस योजना से जोड़ा जायेगा.

  • प्रखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने को लेकर मुहिम तेज

    भगवानपुर : प्रखंड को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित नहीं किये जाने के विरुद्ध प्रखंड कार्यालय परिसर में वैशाली जिला नागरिक विकास परिषद् के बैनर तले आमरन अनशन पर परिषद् के अध्यक्ष सहित दर्जनों सदस्य बैठे.

  • संध्याकालीन अध्ययन केंद्र का एक साल पूरा

    गोरौल : पिछले वर्ष 18 सितंबर को प्रारंभ संध्याकालीन अध्यनकेंद्र सोंधो वार्ड 4 महादलित बस्ती ने एक वर्ष का सफर तय कर लिया.

  • एनएच पर लूटपाट करने वाले गिरोह के नौ धराये

    पकड़े गये अपराधियों में राजमंगल कुमार लालगंज थाना क्षेत्र के पोझिया गांव, अमोद सहनी भगवानपुर थाना क्षेत्र के बान्थु, आकाश कुमार लालगंज थाना क्षेत्र के रेपुरा, कुणाल कुमार छपरा जिला सोनपुर थाना क्षेत्र का, नितिश कुमार, मोहनीश कुमार दोनों राजापाकर थाना क्षेत्र का है, शिशुपाल गांधी ,सुजीत कुमार और सन्नी कुमार तीनों बिदुपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

  • अंबेडकर की मूर्ति टूटने के विरोध में किया हंगामा, जाम की सड़क

    बुधवार की सुबह बाया नदी पुल पर उस समय अफरातफरी मच गयी जब सैकड़ों की संख्या में पहुंचे स्थानीय लोगों ने एनएच को जाम कर वाहनों की आवाजाही ठप कर दी. आक्रोशित लोग नदी किनारे स्थित बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का आरोप एक विशेष संगठन पर लगाते हुए नारेबाजी कर रहे थे.

  • बच्चा चोरी के शक में विक्षिप्त वृद्धा की पिटायी, पुलिस ने बचाया

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के सरायधनेश गांव के पकहा चंवर में बच्चा चोर के शक में एक विक्षिप्त वृद्धा की कुछ लोगों ने पकड़ कर पिटायी शुरू कर दी. इसकी सूचना मिलते ही सहदेई ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. स्थानीय बुद्धिजीवियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद पुलिस उसे भीड़ से बचाकर थाना ले गयी.

  • हाजीपुर: निजी फाइनेंस कंपनी के ऑफिस से 1.89 लाख की लूट, जांच तेज

    हाजीपुर/लालगंज नगर : लालगंज थाना क्षेत्र के चिमनापुर मोहल्ले में स्थित आरोहण माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर 1 लाख 89 हजार 615 रुपये लूट लिया.

  • जंदाहा में ग्राहक सेवा केंद्र कर्मी से 55 हजार की लूट, सड़क जाम

    हाजीपुर/जंदाहा/सहदेई बुजुर्ग : जंदाहा-हाजीपुर 322 पर जंदाहा थाना क्षेत्र के कजरी खुर्द पुल के समीप बाइक सवार दो अपराधियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी से हथियार के बल पर 55 हजार रुपये, लैपटॉप व अन्य कागजात लूट लिया. यह घटना तब घटी जब बाजितपुर मधौल निवासी ऋषि कुमार अंधराबड़ चौक स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र पर जा रहा था.

  • फर्जी प्रमाणपत्र देने पर 20 अभ्यर्थियों पर प्राथमिकी

    हाजीपुर/ मुजफ्फरपुर : पंचायती राज विभाग में लेखापाल सह आईटी सहायक के पद पर बहाली के लिए फर्जी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने में 20 अभ्यर्थियों के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पूर्वी चंपारण के रमगढ़वा निवासी जिला पंचायती राज राज पदाधिकारी फैयाज अख्तर के लिखित शिकायत पर गुरुवार को यह कार्रवाई की गयी है. फर्जीवाड़े में शामिल अभ्यर्थी मुजफ्फरपुर , वैशाली, सारण व पटना जिले के रहनेवाले हैं.

  • पूर्व मध्य रेल में रेलकर्मियों के बीच हुई वाक प्रतियोगिता

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय, हाजीपुर में आयोजित राजभाषा पखवाड़ा के दौरान गुरुवार को रेल कर्मियों के बीच हिंदी वाक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में सुनहरे भविष्य की ओर भारतीय रेल व विश्व भाषा की ओर अग्रसर हिंदी, विषय निर्धारित किये गये थे.

  • कौनहारा घाट रेलवे कॉलोनी में मिला रेलकर्मी का शव

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के कौनहारा घाट रेलवे कॉलोनी में एक रेलकर्मी का शव उसके क्वार्टर से पुलिस ने बरामद किया है. मृतक मुकेश कुमार पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में कार्मिक विभाग में ग्रुप डी में कार्यरत था. वह मुजफ्फरपुर का रहने वाला था. पुलिस ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी. मिली जानकारी के अनुसार कौनहार घाट रेलवे कॉलोनी स्थित जी 24 रूम नंबर 102 स्थित क्वार्टर से गुरुवार की शाम कॉलोनी के लोगों को दुर्गंध आयी.

  • स्टेशन पर बच्चों के लिए होंगे विशेष इंतजाम

    हाजीपुर : हाजीपुर रेलवे जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय प्रकोष्ठ में बाल सहायता समूह की बैठक रेल मंत्रालय एवं महिला बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार आयोजित की गयी.

  • पूर्व मंत्री का कौनहारा घाट पर अंतिम संस्कार आज

    हाजीपुर : बुजुर्ग समाजवादी, सहकारिता के अग्रणी नेता और राज्य के पूर्व मंत्री तुलसी दास मेहता के निधन पर जिले में शोक व्याप्त हो गया. पूर्व मंत्री ने गुरुवार को अपने द्वितीय पुत्र विधायक एवं पूर्व सांसद आलोक कुमार मेहता के पटना स्थित आवास पर शाम साढ़े चार बजे अंतिम सांस ली.

  • सामाजिक आंदोलन के पुरोधा थे पूर्व मंत्री मेहता

    हाजीपुर : सिर्फ वैशाली ही नहीं बल्कि बिहार में समाजवादी आंदोलन के पुरोधा रहे पूर्व मंत्री तुलसी दास मेहता का गुरुवार को निधन हो गया. वे लगभग 96 वर्ष के थे. वे राजद के कद्दावार नेता माने जाते थे. उनकी छवि, कर्मठता व सादगी का लोहा विरोधी दलों के नेता भी मानते थे.

  • लापता हुए हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस, लोगों ने थाने में दिया आवेदन

    हाजीपुर : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई सह हाजीपुर के लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस लापता बताये जा रहे हैं. गुरुवार को नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है. नगर थाने की पुलिस को दिये गये आवेदन में अभिजीत शर्मा ने पुलिस से उन्हें ढूंढने की कृपा करने की अपील की है.

  • वैशाली : बैंककर्मी को गोली मार चार लाख व बाइक लूटी

    बाइक सवार तीन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम हाजीपुर/राजापाकर (वैशाली) : सदर थाने के हरिहरपुर के पास बाइक सवार अपराधियों ने एक्सिस बैंक के लोन रिकवरी कर्मचारी को गोली मारकर चार लाख रुपयों से भरा बैग व उसकी बाइक लूट ली.

  • बैंककर्मी को गोली मार कर 4 लाख रुपये व बाइक की लूट, कैमरे में कैद हुई वारदात

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सदर थाने के हरिरपुर के समीप बाइक सवार अपराधियों ने एक्सिस बैंक के लोन रिकवरी कर्मी को गोली मार कर रुपयों से भरा बैग व उसकी बाइक लूट ली. घायल बैंक कर्मी राजापाकर थाने के जहिगरा निवासी सुनील कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस पूरी घटना का किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

  • हाजीपुर-सुगौली सहित नौ रेल मार्गों में 10 सालों से फंसा है जमीन का पेच

    जमीन अधिग्रहण में देरी से पूरी नहीं हो रहीं परियोजनाएं पटना : राज्य में करीब 10 साल देरी से चल रही हाजीपुर-सुगौनी नयी रेल लाइन परियोजना के लिए जमीन अधिग्रण के कार्य में तेजी आयेगी. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने लंबित पड़ी रेलवे की योजनाओं की समीक्षा की है.

  • वैशाली : राघोपुर हत्याकांड में 21 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    राघोपुर (वैशाली) : राघोपुर के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के सुकुमारपुर गांव में रविवार को पांच लोगों की हत्या के मामले में 21 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मृत चनारिक राय की पत्नी भुल्ली देवी ने सजीवन राय, जयकांत राय, रमाकांत राय उर्फ रामा राय, संतोष राय उर्फ गोलू, संजय राय, अजय राय, मंजय राय, रणविजय राय, सतीश राय, जितेंद्र राय, चंदन राय, हरेंद्र राय, संजीव राय, नसीब राय, नेपाली राय, सुनील राय, विपीन राय, धर्मेंद्र राय, अभिषेक राय और इंद्रदेव राय पर हत्या का आरोप लगाया है.

  • पुलिस को मैनेज कर शराब बेचने का वीडियो वायरल

    उधर, वीडियो की सच्चाई को खंगालने में खुफिया एजेंसियां भी जुटी हुई है. वीडियो की सत्यता को लेकर प्रशासनिक स्तर पर जांच हो रही है. वायरल वीडियो पर नजर डालें तो शराब का धंधेबाज पुलिस को मैनेज कर शराब बेचने की बात कह रहा. वीडियो में खुलेआम शराब बेचने की फुटेज कैद है.

  • ननिहाल में रह रही बच्ची की नहर में डूबने से मौत, शव हुआ बरामद

    सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग प्रखंड की चकफैज पंचायत के बलिया गांव में करघटी पुल के समीप पैर फिसलने से नहर में डूबने से छह वर्षीया बच्ची की मौत हो गयी. मृतका सोनाक्षी कुमारी यहां नाना के पास रहती थी. स्थानीय लोगों ने शव को पानी से बाहर निकाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • नप कर्मियों की हड़ताल समाप्त शहर में सफाई कार्य हुआ शुरू

    हाजीपुर : विभिन्न मांगों को लेकर पांच सितंबर से जारी नगर पर्षद के सफाईकर्मियों की हड़ताल समाप्त होते ही हाजीपुर शहरी क्षेत्र में साफ-सफाई का कार्य तेजी से शुरू हो गया. मुहर्रम को लेकर सुबह से नगर पर्षद के सफाई कर्मचारी ट्रैक्टर, पे लोडर, जेसीबी व अन्य सफाई उपकरणों के साथ शहर के विभिन्न वार्डों से कचरा उठाव का कार्य शुरू किया गया. सफाई कार्य शुरू होते ही हाजीपुर नगर पर्षद की उपसभापति रमा निषाद निरीक्षण करने पहुंच गयीं.

  • शवों की तलाश में एसडीआरएफ चला रही सर्च ऑपरेशन

    राघोपुर : राघोपुर के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के सुकुमारपुर में रविवार को हुई गोलीबारी व हत्या के बाद शव को काट कर नदी में फेंक दिये जाने की सूचना पर गंगा नदी में एसडीआरएफ की सर्च ऑपरेशन चला रही है.

  • व्यवसायियों का सड़क पर प्रदर्शन

    पुलिस टीम लगातार गांव में गश्त लगा रही है. लालगंज नगर : लालगंज थाना क्षेत्र के सूर्याना मंदिर के समीप सोमवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी व उसके पुत्र को गोली मारकर आभूषण व बाइक लूटने के विरोध में मंगलवार को व्यवसायियों ने जमकर प्रदर्शन किया. घटना के विरोध में व्यवसायियों ने तीनपुलवा चौक के समीप वैशाली-लालगंज-हाजीपुर मार्ग को जाम कर दिया.

  • स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर लूट के मामले में एक गिरफ्तार

    महनार : महनार में बीते सोमवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी को गोली मार घायल कर लगभग पांच लाख रुपये के आभूषण लूट की घटना के चंद घंटे के अंदर ही पुलिस ने लूटे गये आभूषण को बरामद कर लिया. पुलिस ने इस मामले में महनार थाना के हसनपुर हबड़ाह से एक युवक को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया है.

  • यहां हिचकोले खाती गुजरती हैं गाड़ियां

    महुआ : महुआ अनुमंडल मुख्यालय बाजार से राजापाकर प्रखंड के चकसिकंदर जाने वाली सड़क की जर्जर स्थिति से राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. पिछले दिनों हुई बारिश का पानी सड़क पर जमा हो जाने से राहगीरों की परेशानी और भी बढ़ गयी है. सड़क की मरम्मत नहीं कराये जाने व इसकी जर्जर स्थिति पर ग्रामीणों में स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के प्रति जबर्दस्त आक्रोश व्याप्त है.

  • पाटलिपुत्रा-बरौनी पैसेंजर ट्रेन में लूटपाट के दौरान चली गोली, आरोपितों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर हमला

    हाजीपुर : बिहार में वैशाली में हाजीपुर-बछवाड़ा रेल खंड के चकमकरंद रेलवे स्टेशन के समीप शनिवार की शाम उस समय अफरातफरी मच गयी, जब अपराधियों ने ट्रेन में सफर कर रहे एक बैंक कर्मी से लूटपाट के दौरान गोली चला दी. हालांकि, साहस का परिचय देते हुए बैंक कर्मी ने दोनों अपराधियों को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया और तत्काल घटना की सूचना जीआरपी को दी. इधर, घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी घटना स्थल पर पहुंच गयी. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी हैं. वहीं, प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गोलीकांड के आरोपितों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर अपराधियों ने हमला बोल दिया. जिसमें सदर थानाध्यक्ष सहित आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती गया है.

  • बच्चा चोर के शक में महिलाओं को बनाया बंधक, पुलिस पर पथराव

    वैशाली : बिहार के वैशाली में बेलसर ओपी के नगवां में शनिवार को बच्चा चोर के शक में ग्रामीणों ने चार महिलाओं को पुस्तकालय में बंधक बना लिया. बच्चा चोर के शक में महिलाओं के पकड़े जाने की सूचना पर वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गये. कुछ ग्रामीण महिलाओं को मारने-पीटने पर उतारू थे. इसकी सूचना मिलते ही बेलसर ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने लगभग साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद बंधक बनी चारों महिलाओं को वहां से लेकर थाना पहुंची.

  • वैशाली : सराय थाना से तीन सौ मीटर की दूरी पर फाइनेंस कर्मी से 8 लाख की लूट

    हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिले के भगवानपुर में हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर शनिवार की सुबह बेखौफ अपराधियों ने सराय थाना से लगभग तीन सौ मीटर की दूरी पर फाइनेंस कर्मी से 7 लाख 97 हजार 5 सौ रुपया लूट लिया. यह घटना तब घटी जब भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी बेलकुंडा रोड स्थित कंपनी के ऑफिस से वसूली के रुपये लेकर पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में जमा करने जा रहे थे. बैंक से 100 मीटर की दूरी पर बाइक सवार तीन अपराधियों ने फाइनेंस कर्मी से पिस्टल के बल पर रुपये लूट लिया और पिस्टल लहराते हुए मुजफ्फरपुर की ओर भाग निकले.

  • हाजीपुर : आटा व्यवसायी को अपराधियों ने मारी गोली

    हाजीपुर : नगर थाने के गुदरी बाजार में शुक्रवार की शाम आटा व्यवसायी आकाश चौधरी को अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. व्यवसायी को गोली कमर के ऊपर लगी है. जख्मी व्यवसायी को सदर अस्पताल लाया गया, जहां से परिजन नगर के जौहरी बाजार स्थित गणपति हॉस्पिटल ले गये.

  • वैशाली : पेट्रोल पंप से दो लाख की लूट, सीसीटीवी में करतूत कैद, हथियार से लैस थे बदमाश

    हाजीपुर (वैशाली) : हाजीपुर-जंदाहा एनएच पर गंगाब्रिज थाने के हिलालपुर गांव स्थित किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप से शुक्रवार की शाम बाइक सवार चार अपराधियों ने लगभग दो लाख रुपये लूट लिये.

  • वैशाली : बच्चाचोर के आरोप में वृद्ध महिला को पीटा

    हाजीपुर (वैशाली) : हुआ थाने की सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत के टारा चौक के पास बच्चा चोरी के शक में वृद्ध महिला की लोगों ने पिटाई कर दी़ महिला का इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है़ इस घटना के बाद गांव में दो पक्षों में तनाव है.

  • पातेपुर विधायक पर फिर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी, प्राथमिकी

    हाजीपुर/पातेपुर : पातेपुर में हेचरी फॉर्म से शुरू हुआ विवाद अब सोशल मीडिया तक पहुंच चुका है. सोशल मीडिया पर स्थानीय विधायक प्रेमा चौधरी पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है. इस मामले में विधायक ने बलिगांव थाने में प्रिंस कुमार नामक युवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • भूमि विवाद में की गयी गोलीबारी प्रोपर्टी डीलर समेत तीन जख्मी

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के चौहट्टा के समीप गुरुवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब कुछ लोग जमीनी विवाद को लेकर पंचायती करने के लिए बैठे थे. इसी दौरान चार से पांच की संख्या में आये लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. फायरिंग के दौरान प्रोपर्टी डीलर समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • सिंघाड़ा में बच्चा चोरी के आरोप में वृद्धा की पिटाई

    हाजीपुर/ महुआ नगर : जिले में बच्चा चोर के अफवाह में मॉब लिंचिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. हर दूसरे-तीसरे दिन बच्चा चोर के शक में मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही है. मामला महुआ थाना के सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत की है. यहां बच्चा चोरी के शक में एक वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटायी गयी.

  • यात्री सुविधा से संबंधित कई कार्यों को दिया अंतिम रूप

    हाजीपुर : सोनपुर रेल मंडल संसदीय समिति की बैठक गुरुवार को हुई. बैठक में सोनपुर मंडल क्षेत्राधिकार के सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी, मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद, वैशाली की सांसद वीणा देवी, खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी व राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर उपस्थित हुए.

  • मॉब लिंचिंग : बच्चा चोरी के आरोप में वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटायी, धारदार हथियार से वार कर किया जख्मी

    वैशाली : बिहार में वैशाली के महुआ में बच्चा चोरी के अफवाह में मॉब लिंचिंग एक मामला प्रकाश में आया है. मामला महुआ थाना के सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत की है. यहां बच्चा चोरी के शक में एक वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटायी गयी. वृद्ध महिला को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस घटना के बाद गांव में दो पक्षों में तनाव कायम है.

  • हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर साढ़े छह घंटे का ब्लॉक आज

    हाजीपुर : सोनपुर रेल मंडल के भगवानपुर एवं सराय स्टेशन के बीच दोहरीकरण कार्य को लेकर शुक्रवार को ट्रैफिक व पावर ब्लॉक लिया जायेगा. भगवानपुर व सराय स्टेशन के बीच दोहरीकरण कार्य के लिए पुल संख्या 52 पर आवश्यक निर्माण कार्य के कारण 6 सितंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक साढ़े छह घंटे का ट्रैफिक व पावर ब्लॉक रहेगा

  • करेंट से महिला की मौत, कोहराम

    हाजीपुर/लालगंज : लालगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन चिमनापुर गांव में बुधवार की दोपहर बिजली के करेंट से 50 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. मृतका ललिता देवी, विजय दास की पत्नी थी. बुधवार की दोपहर दो बजे के आसपास यह घटना तब घटी जब वह अपने घर में स्टैंड फैन को चालू करने गयी थी.

  • विशिष्ट कार्य के लिए चार रेल कर्मचारियों को किया पुरस्कृत

    हाजीपुर : सोनपुर के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने संरक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाले मंडल के कुल चार कर्मचारियों को ₹ एक एक हजार का नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया. मंडल कार्यालय में आयोजित एक सादे समारोह में अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रथम पी के सिंहा, अपर मंडल रेल प्रबंधक द्वितीय ए के यादव, वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी वीरपाल सिंह एवं अन्य सभी वरीय अधिकारी की उपस्थिति में यह पुरस्कार प्रदान किया.

  • अवैध बालू के खनन को लेकर छापेमारी, चार लोग गिरफ्तार

    हाजीपुर : बालू के अवैध को लेकर खनन विभाग द्वारा नगर थाना क्षेत्र के स्थित कई घाटों पर घाटों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान चार बालू माफिया को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. पकड़े गये लोगों में फेखन महतो, विरेंद्र महतो, शिव महतो और अखिलेश महतो को पकड़ा गया.

  • फुटपाथी विक्रेताओं ने थाने पर किया प्रदर्शन शहर में जुलूस की शक्ल में बंद करायीं दुकानें

    हाजीपुर : जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर पर्षद द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ शहर के फुटपाथ दुकानदार मंगलवार को सड़क पर उतर गये. आक्रोशित फुटपाथी दुकानदारों ने प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए दुकानें बंद करायीं और जुलूस की शक्ल में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी से वार्ता की.

  • शहर में वाहन चेकिंग से चालकों में हड़कंप

    हाजीपुर : वैशाली एसपी के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. मंगलवार को नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के नेतृत्व नगर थाना क्षेत्र के मस्जिद चौक पर वाहन चेकिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान दोपहिया वाहनों के खिलाफ सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

  • डीजी टीम के सदस्यों ने छापेमारी कर 404 कार्टन विदेशी शराब की बरामद

    देसरी : थाना क्षेत्र के खोकसा बुजुर्ग में सोमवार की रात डीजी टीम के सदस्यों ने छापेमारी कर दो अलग-अलग जगहों से 404 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. डीजी टीम में सोनपुर के डीएसपी अंतनु दत्ता, सदर डीएसपी हाजीपुर राघव दयाल के नेतृत्व में सदर थाना हाजीपुर, औद्योगिक क्षेत्र थाना, राजापाकर, बिदुपुर, जंदाहा थाने की पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. शराब बरामद होने के बाद इसकी सूचना टीम ने देसरी पुलिस को दी.

  • जिला ओडीएफ घोषित, खुले में लोग जा रहे शौच

    जहानाबाद. : विश्व शौचालय दिवस 19 नवंबर 2019 को जहानाबाद जिला पूरी तरह ओडीएफ घोषित कर दिया गया था. जिले की सभी पंचायतें, नगर पंचायतें और नगर पर्षद को अभियान चलाकर क्रमश: ओडीएफ घोषित कर दिया गया था. सरकारी फाइलों में जहानाबाद खुले में शौच की बुराई से मुक्त है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. नगर पर्षद के अंतर्गत भरथुआ-बैरागी इलाके में स्टेट हाइवे के किनारों पर सुबह-सबेरे और देर शाम को बच्चे, बूढ़ों और महिलाओं को खुले में शौच करते रोजाना देखा जा सकता है.

  • दो गुटों में हिंसक झड़प

    करपी : थाना मुख्यालय के समीप सोमवार की मध्य रात्रि दो गुटों की हिंसक झड़प में गोलीबारी हुई है. ग्रामीणों ने 15 -20 राउंड फायरिंग होने की बात कह रही है तो पुलिस दो -तीन राउंड की. स्थानीय ग्रामीणों ने जब इसकी सूचना करपी थाने के पुलिस पदाधिकारियों को दी, तो पुलिस पदाधिकारियों ने संज्ञान लेना उचित नहीं समझा, जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना मुख्यालय के गेट पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मंटू मल्होत्रा व खेमस नेता उपेंद्र पासवान के नेतृत्व में मध्य रात्रि में ही धरना पर बैठ गये. सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशिभूषण सिंह थाना मुख्यालय पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझा कर शांत किया.

  • डीएम ने की राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान की शुरुआत

    छपरा : छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह तथा डिप्टी मेयर अमितांजलि सोनी के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा क्रमश: 4 तथा 6 सितंबर को होना है. एक ओर अविश्वास प्रस्ताव को ले जहां 45 वार्ड पार्षदों में मेयर तथा डिप्टी मेयर को