• वैशाली : अवैध संबंध का पति ने किया विरोध, पत्नी ने साथियों संग मिल कर करा दी पति की हत्या

    महनार (वैशाली) : जिले के महनार थाना क्षेत्र की पहाड़पुर बिशनपुर पंचायत के बिशनपुर गांव के वार्ड नंबर दो निवासी राजेंद्र पासवान के बड़े पुत्र अरविंद पासवान की बदमाशों ने हत्या कर दी. घटना की जानकारी परिजनों और ग्रामीणों को मंगलवार को हुई. हत्या के आरोप में मृत अरविंद की पत्नी ललिता देवी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बताया जाता है कि आरोपित ललिता ने हत्या में संलिप्तता स्वीकार कर ली है. पति का अवैध संबंध के आड़े आना हत्या का कारण उसने बताया है.

  • वार्ड सदस्य का खुद हस्ताक्षर कर आवेदन कर रहे किसान

    पंचदेवरी : फसल सहायता योजना के लिए आवेदनों में व्यापक स्तर पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. किसान वार्ड सदस्य या किसान सलाहकार का हस्ताक्षर खुद करके ऑनलाइन आवेदन करा ले रहे हैं. किसानों की सूची जब विभाग के पास पहुंच रही है, तो पता चल रहा है कि फसल सहायता योजना के फॉर्म पर न तो वार्ड सदस्य ने अपना हस्ताक्षर किया है और न ही किसान सलाहकार ने. पंचदेवरी की सिकटिया पंचायत में इस तरह के कई मामले सामने आये हैं.

  • पुलिस के सिरदर्द बने चार कुख्यात धराये

    हाजीपुर : वैशाली जिले में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर किरकिरी झेल रही वैशाली पुलिस ने कई हत्या व लूटकांडों में शामिल चार बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद थोड़ी राहत की सांस ली है. पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने कई हथियार व बाइक को भी बरामद किया है.

  • मान्यता चुनाव में इसीआरएमसी को आरकेटीए का समर्थन

    हाजीपुर : रेल यूनियन की आगामी सेक्रेट वैलेट चुनाव 2019 में मान्यता के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेंस कांग्रेस को रेलवे कर्मचारी ट्रैक मेंटेनर्स एसोसिएशन ने सभी जोनों में समर्थन देने पर सहमति देने की बात कही. यह जानकारी ईसीआरएमसी के पटना स्थित कार्यालय में सोमवार को हुई बैठक में दी गयी. पूरे भारत में रेलवे में मान्यता चुनाव की तैयारी की जा रही है.

  • गांजा व विदेशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    हाजीपुर/जंदाहा/पातेपुर : जंदाहा व पातेपुर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर विदेशी शराब व गांजा के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पकड़े गये तस्करों को जेल भेज दिया.

  • दो घरों से नकद समेत सात लाख की चोरी

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र की माधौल पंचायत के चकफतेह गांव में रविवार की रात चोरों ने दो घरों से नकद समेत लगभग सात लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली. पिछले 24 घंटे के अंदर महुआ की दो पंचायतों में चोरी की भीषण घटना से लोग सहमे हुए हैं.

  • चौकीदारों को छह माह से वेतन नहीं

    बिदुपुर : बिदुपुर थाना में पदस्थापित चौकीदार दफादार को लगभग छह माह से वेतन नहीं मिलने के कारण चौकीदार एक दफादार भुखमरी के कगार पर पहुंच गये है. इन लोगों को परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो रहा है, जबकि पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी का निर्वाहन वे लोग करते है.मालूम हो कि बिदुपुर थाना में 43 चौकीदार और एक दफादार वर्तमान समय में पदस्थापित है.

  • 11 बच्चियों की पढ़ाई का खर्च उठायेगा गणपति ट्रेडर्स

    हाजीपुर : नगर के फन पॉइंट रिसाॅर्ट के सभागार में सोमवार को आयशर ट्रैक्टर के तत्वावधान में ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें भारी संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया. समारोह का उद्घाटन कंपनी के बिक्री व विपणन कार्यकारी उपाध्यक्ष साजी के पॉल, वरीय उपमहाप्रबंधक बृज मोहन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया.

  • हाजीपुर नप के मुख्य पार्षद का चुनाव आज

    हाजीपुर : हाजीपुर नगर परिषद के मुख्य पार्षद के चुनाव में अब चंद घंटे शेष बचे है. चंद घंटे बाद ही इसका फैसला हो जायेगा कि मुख्य पार्षद का ताज किसके सिर सजता है. मुख्य पार्षद सीट पर जीत को लेकर सत्तापक्ष पूरी तरह से आश्वास्त दिख रहा है. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि संभवत: मुख्य पार्षद की सीट के निर्विरोध चुनाव संपन्न होगा.

  • गोरौल : पांच दिनों के अंदर दूसरी बार धंसा ट्रैक

    गोरौल : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलवे ट्रैक पांच दिनों के भीतर गोरौल के पास गुरुवार को दूसरी बार धंस गया. इस ट्रैक से गुजर रही 13019 हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन का झटका महसूस होने पर इसकी सूचना गोरौल स्टेशन मास्टर को दी गयी. स्टेशन मास्टर ने इंजीनियरिंग सेक्शन को मेमो भेजा. गोरौल-बेनीपट्टी पिरापुर के बीच 25 व 26 नंबर रेलवे गुमटी के खजोल बाजीतपुर गांव के निकट नया रेलवे ट्रैक धंस गया था. उसके बाद इंजीनियरिग सेक्शन की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद रेल ट्रैक को दुरुस्त किया.

  • पिकअप को छोड़ने पर फूटा ग्रामीणों का आक्रोश

    कुचायकोट : कुचायकोट नवका टोला के समीप हाइवे पर घंटों आगजनी और जाम के पीछे भी पुलिस की चूक सामने आयी है. नगर थाने की पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश था.

  • 15 दिनों में दिखेगा असर : आइजी

    हाजीपुर : क्राइम कंट्रोल व लंबित आपराधिक मामलों की समीक्षा को यहां पहुंची डीजी टीम ने पिछले चार दिनों के दौरान लंबे समय से लंबित लगभग 890 मामलों की समीक्षा की. साथ ही इसके निष्पादन में तेजी लाने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिये गये.

  • 31 तक रिटर्न जमा नहीं करने पर 10 हजार जुर्माना

    हाजीपुर : इनकम टैक्स रिटर्न (आइटीआर) भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है. अंतिम तिथि के बाद रिटर्न जमा करने पर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है. यह रिटर्न पर्सनल इनकम टैक्स व ऐसे करदाता जिनके अकाउंट का ऑडिट नहीं होता है, उनको दाखिल करना होता है.

  • जनता से सम्मान से पेश आएं पुलिस पदाधिकारी : डीजी टीम

    हाजीपुर : क्राइम कंट्रोल व लंबे समय से लंबित मामलों की समीक्षा को आइजी गणेश कुमार के नेतृत्व में वैशाली पहुंची डीजी टीम ने दूसरे दिन मंगलवार को थाना स्तर पर विभिन्न मामलों की समीक्षा की. डीजी टीम में शामिल पदाधिकारी ने हाजीपुर, महुआ व महनार अनुमंडल क्षेत्रों के एसडीपीओ कार्यालय, इंस्पेक्टर कार्यालय व विभिन्न थानों में लंबित पड़े मामलों की समीक्षा की, साथ ही पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध नियंत्रण के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की.

  • नून नदी में डूबने से छात्र की मौत, मातम

    पातेपुर : थाना क्षेत्र के देदुआ निवासी असर्फी दास के इकलौते पुत्र 14 वर्षीय किशोर रौशन कुमार की नून नदी में डूबने की मौत हो गयी. मृतक भाजपा जिला महामंत्री व पातेपुर सदस्यता प्रभारी शिवचंद्र राम का भतीजा था. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष कृष्णदेव खतैत्त ने सीओ चंद्रशेखर सिंह को दी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया. मृतक रौशन देदुआ उत्क्रमित मध्य विद्यालय के आठ वर्ग का छात्र था.

  • बिदुपुर में करेंट से महिला की गयी जान, दो झुलसे

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने के रामदौली गांव में करेंट प्रवाहित बिजली का तार टूट कर गिरने की वजह से उसकी चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गयी जबकि दो लोग झुलस गये. मृतका 40 वर्षीय गीता देवी रामदौली गांव के चंदू साह की पत्नी थी, वहीं बिजली के करेंट से झुलसे बबलू कुमार व अंकुश कुमार को बिदुपुर पीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • दर्जनों कर्मियों के वेतन पर रोक

    हाजीपुर : कृषि टास्क फोर्स की मंगलवार को डीएम कक्ष में हुई. बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गयी. बैठक में सबसे पहले डीएम राजीव रौशन ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की प्रखंडवार समीक्षा की. इस दौरान चेहराकलां, देसरी एवं पटेढ़ी बेलसर प्रखंडों में आवेदनों का निष्पादन संतोषजनक पाया गया. वहीं भगवानपुर, गोरौल, हाजीपुर, जंदाहा, लालगंज, पातेपुर एवं वैशाली में स्थिति संतोषजनक नहीं पायी गयी.

  • बिहार में पहली बार पुलिसकर्मियों पर ऐसी कार्रवाई, तीन डीएसपी, 50 इंस्पेक्टरों समेत 66 पर एफआइआर, जानें पूरा मामला

    पुलिस मुख्यालय ने कहा, दूसरे जिलों को भी ऐसी कार्रवाई करने का दिया गया है निर्देश पटना/वैशाली : कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने और अनुसंधान में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गयी है.

  • जंदाहा में गड्ढे में डूबने से युवक की मौत

    हाजीपुर/अरनिया/जंदाहा : जंदाहा थाना क्षेत्र की हजरत जंदाहा पंचायत के चकदीवान गांव के चंवर में जेसीबी से खोदे गये गड्ढे में डूबने से मोहम्मद लइक के 19 वर्षीय पुत्र मोहम्मद इम्तियाज की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी. लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम से इन्कार कर दिया. इस घटना के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है. मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद इम्तियाज एवं मोहम्मद सैआलम चकदीवान गांव के चंवर में जेसीबी से खोदे गये गड्ढे के निकट से मिट्टी लाने गये थे.

  • चंद्रशेखर बने सोनपुर मंडल के नये वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक

    हाजीपुर : भारतीय रेल यातायात सेवा के 2010 बैच के अधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद ने सोनपुर के नए वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया.

  • वैशाली में कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

    महनार (वैशाली) : महनार-मोहिउद्दीननगर मुख्य मार्ग पर हसनपुर पंचा चौक के समीप शनिवार की देर रात कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना का कारण पूर्व की रंजिश बताया जा रहा है. मृत मंजय राय (30) मूलत: समस्तीपुर जिले के हरदासपुर गांव का रहनेवाला था.

  • वैशाली : बारिश से बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास ट्रैक धंसा

    गोरौल (वैशाली) : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास मूसलधार बारिश की वजह से 15 फुट तक ट्रैक लगभग तीन इंच धंस गया. शनिवार को ट्रेन नंबर 75211 अप सवारी गाड़ी के गार्ड ने ट्रेन में झटका महसूस करने के बाद बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के कर्मी को इसकी जानकारी दी. इसके बाद सीतामढ़ी से आनंद विहार जानेवाली अप 14005 लिच्छिवी एक्सप्रेस भी उसी पटरी से गुजरी. दोपहर बाद उसे दुरुस्त कर लिया. जानकारी के अनुसार, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास पोल नंबर 23/21 के पास रेलवे ट्रैक दब गया था.

  • हाजीपुर : दो युवतियों में था संबंध, एक की हुई शादी, तो दूसरी ने जहर खा कर ली खुदकुशी

    हाजीपुर सदर इलाके की रहनेवाली है युवती पटना : हाजीपुर सदर इलाके की रहने वाली 38 साल की युवती ललिता कुमारी (काल्पनिक नाम) द्वारा दूसरी युवती कमला कुमारी (काल्पनिक नाम) से संबंध टूटने पर जहर खाकर खुदकुशी किये जाने का मामला सामने आया है.

  • हाजीपुर स्टेशन से अपहृत मासूम पश्चिम बंगाल से बरामद, चार धराये

    हाजीपुर : हाजीपुर रेलवे स्टेशन से एक पखवारा पूर्व अपहृत पांच माह के बच्चे के साथ जीआरपी ने अंतरराज्यीय बच्चा चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में यूपी के गोरखपुर की अक्षरा कुमारी, महुआ थाना के हरपुरबेलवा की चंद्रा देवी, बिदुपुर के अनिल कुमार और अर्जुन कुमार शामिल है.

  • चमकी बुखार से बच्ची की मौत!

    हाजीपुर/राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पूर्वी पंचायत में गुरुवार को एक बच्ची की चमकी बुखार लगने से मौत हो गयी. घटना में पहाड़पुर पूर्वी के मुकेश राय के पांच वर्षीय बच्ची राधा कुमारी के मौत हो गयी.

  • तीन दिनों में बांध दुरुस्त कर बालू माफियाओं पर दर्ज होगी प्राथमिकी

    महनार : महनार में बालू माफियाओं ने बांध काट कर बनाया रास्ता शीर्षक से गुरुवार के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन ऐक्शन में आ गया. डीएम राजीव रौशन ने इस खबर को गंभीरता से लेते हुये दोपहर बाद पदाधिकारियों के साथ महनार के हसनपुर पहुंच कर बांध का निरीक्षण किया.

  • हत्या के विरोध में जंदाहा में बवाल, पुलिस को खदेड़ा

    जंदाहा : बुधवार की देर रात जंदाहा के सीमेंट व्यवसायी के कर्मी की गोली मारकर हत्या की घटना के विरोध में गुरुवार को जंदाहा सुलग उठा. आक्रोशित लोगों ने जंदाहा बाजार के गांधी चौक के समीप जंदाहा-हाजीपुर एनएच 322 को पांच घंटे तक जाम कर पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

  • करेंट से युवक की मौत परिजनों का हाल बेहाल

    पातेपुर : प्रखंड के तीसीऔता थाना क्षेत्र के निलोरुकुंदपुर गांव में बिजली के करेंट लगने एक 25 वर्षीय युवक विवेक राय की बुधवार की देर शाम मौत हो गयी. युवक को बचाने गये नवीन कुमार झुलस कर घायल हो गया. इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया. परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मृतक विवेक मां बाप का एकलौता संतान था, जो दो दिन पूर्व ही दिल्ली से घर आया था.

  • तीनों लोकों के मालिक है भगवान शिव : साध्वी

    पातेपुर : प्रखंड के डभैच्य बाबा दरवेश्वर नाथ मंदिर के परिसर में 4 जुलाई से 14 जुलाई तक आयोजित 11 दिवसीय महारूद्र महायज्ञ में मौसम खराब होने के बाद भी उमड़ रही आस्था का सैलाब. जब से यज्ञ का आयोजन हुआ है क्षेत्र में गर्मी से आहत और वर्षा के लिए लालायित क्षेत्र वासियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है.

  • ट्रेनों के संरक्षित परिचालन पर हुई चर्चा

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल के हाजीपुर मुख्यालय के सभाकक्ष में प्रबंधन में रेल कर्मियों की भागीदारी(प्रेम) समूह की द्वितीय बैठक संपन्न हुई. अध्यक्षता करते हुए पूमरे के महाप्रबंधक ललित चंद्र तिवारी ने ट्रेनों के संरक्षित परिचालन पर विस्तारपूर्वक चर्चा की.

  • विश्व जनसंख्या दिवस : जनसंख्या नियंत्रण के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी

    हाजीपुर : विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए परिवार कल्याण पखवारे की शुरुआत हुई. गुरुवार को सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ इंद्रेदव रंजन ने सदर अस्पताल परिसर में हर झंडी दिखाकर सारथी वैन को रवाना किया.

  • सीमेंट व्यवसायी के कर्मी की मौत के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, शव के साथ जाम की NH, लोगों ने पुलिस को खदेड़ा

    अरनिया / जंदाहा (वैशाली) : जिले के जंदाहा के गांधी चौक पर अपराधियों की गोली के शिकार हुए मुकेश कुमार शुक्ला की मौत के बाद लोगों का आक्रोश गुरुवार की सुबह फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह मुकेश का शव बीच सड़क पर रखकर एनएच-322 जंदाहा-हाजीपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

  • नहीं बंद हुआ बघेजी रेलवे ढाला, लौटे अधिकारी

    बरौली : थावे-छपरा रेलखंड पर बघेजी ढाला बंद करने के खिलाफ बुधवार को आठ घंटे तक ग्रामीणों ने रेलवे लाइन पर प्रदर्शन और विरोध किया. ग्रामीणों का आक्रोश देख रेलवे अधिकारी बघेजी ढाला को बिना बंद कराये वापस चले गये.

  • ज्ञानदेव को रेगुलर पिस्टल से मारी गयी थी गोली

    हथुआ : कुख्यात अपराधी ज्ञानदेव पुरी की हत्या के बाद पुलिस ने ड्राइवर मुश्ताक आलम के बयान पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है. अबतक की जांच में पुलिस को ज्ञानदेव पुरी की हत्या रेगुलर पिस्टल से किये जाने की बात सामने आयी है. पांच अपराधियों में तीन के पास पिस्टल थे. पिस्टल की गोली को बरामद कर जांच के लिए भेजा जा रहा है. पुलिस सूत्रों की मानें तो वारदात को अंजाम देने पहुंचे सभी अपराधी पेशेवर थे.

  • प्रभात खबर के स्थापना दिवस पर फ्री हेल्थ कैंप आज

    हाजीपुर : खबरों की दुनिया में जनसरोकार से जुड़े मुद्दों पर कार्य करने के लिए अपनी अलग पहचान स्थापित करने वाले प्रभात खबर अखबार का गुरुवार को धूमधाम से स्थापना दिवस मनाया जायेगा. जनसरोकार से जुड़ी खबरों को पाठकों के बीच परोसने के साथ-साथ जनसरोकार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर कार्य करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुये प्रभात खबर के स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है.

  • विस में गूंजा मुकेश हत्याकांड का मामला

    हाजीपुर : जिले के प्रसिद्ध स्वर्ण व्यवसायी, प्रोपर्टी डीलर व वैशाली जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष जदयू नेता मुकेश सिंह की हत्या का मामला अब सदन तक पहुंच गया है. बुधवार को छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने इस मुद्दे को बिहार विधानसभा में उठाया.

  • जंदाहा में सीमेंट व्यवसायी पर गोलीबारी, कर्मचारी की मौत

    हाजीपुर/जंदाहा : जंदाहा थाना के सर्वोदय मैदान के समीप बुधवार की देर शाम बाइक सवार अपराधियों ने एक सीमेंट व्यवसायी पर लूटपाट के इरादे से गोलीबारी की. हालांकि गोलीबारी में सीमेंट व्यवसायी तो बाल-बाल बच गये लेकिन उनकी बाइक पर बैठा उनका स्टाफ अपराधियों की गोली से जख्मी हो गया.

  • बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग से चार घर जले

    महुआ : प्रखंड क्षेत्र की सुपौल टरिया पंचायत में बिजली के शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. इस भीषण अगलगी में झोपड़ीनुमा चार घर जल गये. आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग को देकर बिजली की आपूर्ति बंद करायी. बिजली की सप्लाई बंद होने के बाद ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • कर्मियों की लापरवाही पर की गयी कार्रवाई

    हाजीपुर : जिले के सभी विभागों के वरीय लिपिकों और प्रधान सहायक के साथ बैठक करते हुए जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कार्यालय संचिकाओं के प्रेषण की त्रुटिपूर्ण कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए इन्हें दुरुस्त करने को लेकर कड़ा निर्देश दिया.

  • गर्भवती महिला की इलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के सुभाष चौक स्थित एक नर्सिंग होम पर सोमवार को उस समय अफरातफरी मच गयी जब एक महिला का शव लेकर परिजन वहां पहुंचे और हंगामा करने लगे. इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने क्लिनिक में तोड़फोड़ करते हुए चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे.

  • व्यवसायी ने गंडक पुल से लगायी छलांग, कोहराम

    हाजीपुर : नगर थाने के सांचीपट्टी निवासी एवं लाइट साउंड व्यवसायी पारसनाथ सिंह ने सोमवार को नगर के नये गंडक पुल से छलांग लगा दी. पुत्र की शादी से महज दो दिन पहले उठाये गये व्यवसायी के इस आत्मघाती कदम से परिजनों में कोहराम मच गया.

  • जिला पार्षद के पुत्र की सड़क हादसे में मौत

    हाजीपुर/महनार : महनार-मोहिउद्दीन नगर मुख्य मार्ग पर रविवार की देर रात अल्लीपुर हट्टा चौक के निकट ट्रक से कुचल कर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी.

  • बैंकों को लोन देने व क्रेडिट डिपॉजिट बढ़ाने के निर्देश

    हाजीपुर : जिला में कार्यरत सभी बैंकों को जरूरतमंदों को आसानी से लोन मुहैया कराने और क्रेडिट डिपॉजिट अनुपात बढ़ाने के निर्देश दिये गये हैं. जिला मुख्यालय स्थित सभागार में डीएम राजीव रौशन ने सोमवार को जिला स्तरीय क्रेडिट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिले का क्रेडिट डिपॉजिट अनुपात बहुत ही कम है.

  • लालगंज नगर : पोखर में डूबने से चाचा-भतीजे की मौत

    लालगंज नगर : पुरैनियां पंचायत के अकबरपुर गांव में रविवार की दोपहर पोखर में नहाने गये चाचा-भतीजे की डूबने से मौत हो गयी. मृतक गरीबनाथ अकबरपुर गांव निवासी सुदीस राय का पुत्र था, जबकि दूसरा अभिषेक कुमार वीरेंद्र राय का पुत्र था. दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजे थे और एक ही स्कूल में आठवां कक्षा में पढ़ते थे. जानकारी के अनुसार, रविवार को स्कूल बंद होने के कारण दोपहर में दोनों पोखर में स्नान करने चले गये. इस दोरान अभिषेक का पैर फिसल गया, जिसे बचाने के क्रम में गरीबनाथ भी गहरे पानी में चला गया.

  • वैशाली : पकडुआ विवाह के लिए युवक का अपहरण, हंगामा

    महुआ (वैशाली) : महुआ थाना क्षेत्र के महुआ सिंहराय गांव के शादी की नियत से एक युवक का अपहरण कर लिया गया. इसके बाद लड़के के परिजनों ने हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि शादी की नियत से अपहरण की सूचना पर भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की.

  • वैशाली : बैंककर्मी को गोली मारकर हत्या, बाइक व रुपये लूटे

    लालगंज (वैशाली) : लूटपाट के दौरान अपराधियों ने हाजीपुर-लालगंज मुख्य मार्ग पर सदर थाना क्षेत्र में हरौली गांव के पास शनिवार की देर शाम एक बैंककर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. वह हाजीपुर से लालगंज बाइक से जा रहा था.

  • इंटर के एडमिशन से वंचित छात्रों का हंगामा

    उचकागांव : प्रखंड के रघुआ जमसड़ स्थित स्वामी प्रकाशानंद माध्यमिक सह इंटर कॉलेज में इंटर में एडमिशन से वंचित होने पर गुरुवार को छात्र-छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साये छात्र-छात्राओं ने हेडमास्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा व प्रदर्शन किया.

  • ट्रैक पर लेटी छात्रा की जान ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से बची

    हाजीपुर/महनार : जाको राखे साईयां, मार सके ना कोय... वाली कहावत गुरुवार को महनार स्टेशन रोड रेलवे स्टेशन पर चरितार्थ होती दिखी. पारिवारिक कलह से तंग आकर यहां रेल ट्रैक पर खुदकुशी के लिए लेटी छात्रा की जान पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से बच गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महनार से बरौनी की ओर जा रही पैसेंजर के चालक की नजर रेल ट्रैक पर ब्लू जींस पहने छात्रा पर पड़ी.

  • सड़क हादसे में जख्मी की मौत, सड़क जाम

    हाजीपुर/चेहराकलां : कटहरा सहायक थाने के कटहरा चौक पर बाइक के धक्के से जख्मी की मौत इलाज के दौरान मुजफ्फरपुर के एक नर्सिंग होम में हो गयी. मृतक का शव लेकर शुक्रवार की शाम जैसे ही परिजन यहां पहुंचे लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने शव के साथ महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग को कटहरा चौक के समीप जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना मिलते ही कटहरा ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • मांगों को ले स्वास्थ्यकर्मी 11 से करेंगे कार्य बहिष्कार

    हाजीपुर : पिछले कई महीनों का वेतन भुगतान नहीं होने से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए 11 जुलाई से कार्य बहिष्कार का एलान किया. बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, विशेष शाखा की आपात बैठक बुलायी गयी, जिसमें आंदोलन का निर्णय लिया गया.

  • एनएच पर करते थे लूटपाट, पुलिस के हत्‍थे चढ़े गिरोह के चार सदस्‍य

    हाजीपुर : एनएच पर पिस्टल के बल पर लूटपाट करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को पुलिस ने हाजीपर- भगवानपुर मुख्य मार्ग के एनएच-22 के चूहरमल चौक के समीप से गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से एक पिस्टल, तीन गोली और लूटी गयी तीन बाइकें बरामद किया गया. चोरों को गिरफ्तार कर भगवानपुर थाना लाया गया.

  • पानी के लिए जाम किया एनएच

    जंदाहा : पीने के पानी का संकट झेल रहे सहदेई प्रखंड की सलहा पंचायत के वार्ड नंबर 3, 4, 5, 6 के सैकड़ों ने गुरुवार को जंदाहा-हाजीपुर एनएच 322 को लगभग चार घंटे तक जाम रखा. पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित ग्रामीण सरकार, पंचायत के मुखिया व वार्ड सदस्य के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे थे. सड़क जाम की सूचना मिलते ही जंदाहा व सहदेई ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया.

  • बेहतर शिक्षण व्यवस्था को लेकर हुई बैठक

    गोरौल : उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेनीपट्टी में पाठ्यपुस्तक क्रय सहित विद्यालय में बच्चों का अधिकाधिक नामांकन, नियमित उपस्थिति एवं ठहराव के साथ-साथ बेहतर शिक्षण व्यवस्था को लेकर अभिभावक एवं शिक्षकों के बीच बैठक का आयोजन किया गया. संकुल समन्वयक मध्य विद्यालय पिरापुर मथुरा वीर चंद्र राम के पहल पर आयोजित इस बैठक में प्रखंड साधनसेवी धर्मेंद्र कुमार सहित दर्जनों अभिभावक और विद्यालय के शिक्षक शामिल हुए.

  • बढ़ते अपराध के विरोध में निकाला आक्रोश मार्च

    हाजीपुर : जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के विरोध में गुरुवार को हाजीपुर शहर में आक्रोश मार्च निकाल कर डीएम को बारह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. राष्ट्रीय युवा गांधी संघ व राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के बैनरतले नगर के बसावन सिंह इंडोर स्टेडियम से समाहरणालय तक आक्रोश मार्च निकाला गया.

  • स्वरोजगार से महिलाएं लिख रही हैं विकास की नयी कहानी

    हाजीपुर : केनरा बैंक व सिंडिकेट बैंक प्रायोजित रुडसेट संस्थान में गुरुवार को तीस दिवसीय ब्यूटी पार्लर प्रबंधक कोर्स प्रशिक्षण का समापन व दस दिवसीय पापड़, मसाला व अचार बनाने के प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम में केनरा बैंक, हाजीपुर के मुख्य प्रबंधक अरविंद कुमार ने जिस तरह से आज महिलाएं प्रशिक्षण में बढ़ चढ़ कर भाग ले रहीं हैं, यह उनके अंदर आत्मविश्वास व स्वरोजगार के प्रति भी उनकी सजगता को दर्शाता है. स्वरोजगार के प्रति आज महिलाओं की सोच में परिवर्तन आया है.

  • अवैध वसूली के खिलाफ पंस की बैठक में हंगामा

    बरौली : प्रखंड पंचायत समिति की बैठक प्रमुख पुष्पा किरण की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई. इसमें सदस्यों ने आयुष्मान भारत योजना के कार्ड वितरण में उगाही करने का आरोप लगा जमकर हंगामा किया. वहीं, जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाने में एफिडेविट लेने, शौचालय प्रोत्साहन राशि भुगतान करने में विलंब करने को लेकर भी सवाल उठाये.

  • साल भर बाद दर्ज हुई लूट की प्राथमिकी

    मांझा : घटना के साल भर बाद माधी मुंगराहा गांव में हुई मारपीट व लूट की घटना के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. 6 जुलाई 2018 को जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट हुई थी.

  • जमीन की मापी करा लौट रहे व्यवसायी को अपराधियों ने मारीं गोलियां, गंभीर जख्मी

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी पूर्वी मलमला चंवर में मंगलवार को जमीन की मापी करा रहे स्वर्ण व्यवसायी सह प्रॉपर्टी डीलर मुकेश कुमार सिंह पर तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. फायरिंग में अपराधियों की दो गोलियां उनके सिर में लगीं. फायरिंग कर भाग रहे अपराधियों पर उनके बॉडीगार्ड ने गोली भी चलायी, लेकिन सभी अपराधी भाग निकलने में सफल रहे.

  • अश्लील वीडियो व फोटो वायरल करने के आरोप में एक हिरासत में

    बिदुपुर : बिदुपुर थाना के बागसैद खा चेचर गांव में घर में सोयी एक महिला का अश्लील वीडियो व फोटो बनाकर वायरल किये जाने की शिकायत पुलिस से की गयी है. पीड़िता ने पड़ोस के ही युवक पर अश्लील वीडियो व फोटो बनाकर वायरल करने का आरोप लगाया है. शिकायत मिलते ही पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है.

  • दो बाइकों की टक्कर में तीन घायल, एक रेफर

    महनार : देसरी थाना क्षेत्र के नयागंज बाजार में दो बाइकों की आमने-सामने की जोड़दार टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज महनार सीएचसी में कराया गया, जिसमें एक व्यक्ति की हालात को गंभीर देखते हुए हाजीपुर रेफर किया गया.

  • मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में 11 को करेंगे प्रदर्शन

    हाजीपुर : भाकपा माले और अखिल भारतीय किसान महासभा ने शासन-प्रशासन पर जन नेताओं को फर्जी मुकदमों में फंसा कर गरीबों और किसानों के आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाया है. माले के जिला सचिव योगेंद्र राय और अभाकिम के राज्याध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद यादव ने वैशाली थाना कांड संख्या 236/19 में किसान नेता रामदेव प्रसाद राय उर्फ राजू भाई को नाजायज ढंग से फंसाने की बात कही और केस से मुक्त करने की मांग की.

  • सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग के सलहा ममसई में हाइ वोल्टेज करेंट प्रवाहित तार टूटने की वजह से एक पिकअप वैन में आग लग गयी. करेंट का झटका लगने से एक युवक भी जख्मी हो गया. इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों

    हाजीपुर : बच्चों को खतरनाक रोटा वायरस से सुरक्षति रखने के लिए बुधवार से जिले में नियमित टीकाकरण के तहत रोटा वायरस वैक्सीन का शुभारंभ किया जायेगा. सिविल सर्जन डॉ इंद्रदेव रंजन ने बताया कि रोटा वायरस अत्यधिक संक्रामक वायरस है. इसके संक्रमण से गंभीर दस्त के साथ-साथ बुखार, उल्टियां, पेट दर्द आदि की शिकायत होने लगती है. भारत में पांच वर्ष से कम आयु के लगभग नौ प्रतिशत बच्चों की मौत डायरिया के कारण होती है.

  • हाइ वोल्टेज तार गिरने से पिकअप में लगी आग, लोगों ने लगाया जाम

    सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग के सलहा ममसई में हाइ वोल्टेज करेंट प्रवाहित तार टूटने की वजह से एक पिकअप वैन में आग लग गयी. करेंट का झटका लगने से एक युवक भी जख्मी हो गया. इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों काफी देर तक हंगामा मचाया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को समझा कर शांत कराया.

  • तालाबों पर हो बोरिंग और शेड की व्यवस्था

    हाजीपुर : वैशाली जिला मत्स्यजीवी सहयोग समिति संघ की बैठक में मछुआरों की समस्याओं पर चर्चा की गयी. बैठक की अध्यक्षता करते हुए मछुआरा आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष विजय कुमार सहनी ने कहा कि बिहार के 60 से 65 लाख मछुआरों की रोजी-रोटी मत्स्य पालन और मछली बिक्री पर निर्भर है. वर्तमान समय में मछुआरों के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

  • योजनाओं में गड़बड़ी की डीएम से शिकायत

    महनार : प्रखंड की लावापुर नारायण पंचायत के वार्ड संख्या 14 में मुखिया, वार्ड सदस्य, संवेदक व कनीय अभियंता ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना और नाली गली निर्माण में भारी पैमाने पर गड़बड़ी करते हुए घटिया प्लास्टिक पाइप, घटिया समरसेबल लगाकर सरकारी राशि की बंदरबाट करने का आरोप लगाते हुए पंचायत की जनता ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर पूरे पंचायत में चल रहे इस योजना की जांच कराते हुए कार्रवाई की मांग की है.

  • बकरी चराने गयी बच्ची की करेंट से मौत, लोगों ने किया हंगामा

    भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के खिरखौआ गांव में मंगलवार को खेत में बकरी चराने गयी 11 वर्षीया बच्ची की मौत करेंट से हो गयी. इस घटना की जानकारी होते ही बच्ची के परिजन व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गये. परिजन बच्ची का शव लेकर घर आ गये. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • पुलिस से बचने के लिए लगातार ठिकाना बदल रही थी नक्सली की पत्नी किरण

    हाजीपुर : एडीजे वन सह विशेष पॉक्सो न्यायाधीश राकेश कुमार मिश्रा ने सोमवार को पांच वर्ष की मासूम बच्ची के साथ यौन दुर्व्यवहार के मामले में एक व्यक्ति को दोषी ठहराते हुए बारह वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 60 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है.

  • केलवानी से 40 कार्टन विदेशी शराब बरामद

    हाजीपुर : गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के नवादा कला गांव स्थित एक केलवानी में छापेमारी कर 40 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गयी. हालांकि पुलिस को देख शराब के कारोबारी भागने में सफल रहे. बरामद शराब के सभी कार्टन को जब्त कर गंगाब्रिज थाना लाया गया. मिली जानकारी के अनुसार गंगाब्रिज थानाध्यक्ष अमरेंद कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि नवादा कला गांव में शराब का एक बड़ा खेप लायी जा रही है.

  • घायल व्यवसायीपुत्र की मौत, जाम की सड़क

    राजापाकर/सराय : अपराधियों की गोली से जख्मी किराना व्यवसायी की इलाज के दौरान मौत के विरोध में आक्रोशित लोगों ने सोमवार को रानी पोखर के समीप महुआ-हाजीपुर मार्ग को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. लगभग छह घंटे बाद एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो व महुआ एसडीपीओ मुंद्रिका प्रसाद ने आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया. मृतक 25 वर्षीय दीनकर कुमार महुआ थाने के विलंदपुर के दिवाकर प्रसाद सिंह का इकलौता पुत्र था. वह पंजाब में एमबीए का छात्र था.

  • महिला की हत्या, चेहरे को तेजाब से जलाया

    प्रेमराज : कटहरा ओपी क्षेत्र के सेहान गांव में सोमवार को एक महिला की हत्या कर अपराधियों ने बांसवारी में फेंक दिया. अपराधियों शव की पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे पर तेजा डाल दिया. मृतका 40 वर्षीय सीता देवी गांव के ही धनीराम की पत्नी थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस मामले में मृतका के पति ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • तबरेज के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगाया जाम

    सराय/भगवानपुर : झारखंड में मॉबलिंचिंग के शिकार तबरेज आलम के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सराय में एनएच जाम कर मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया. सराय बाजार के सूरज चौक के समीप आक्रोशित लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 को जाम कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

  • पीड़िता मां-बेटी से मिलने को पहुंची महिला आयोग की टीम

    भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के बिहारी गांव में 26 जून की शाम छेड़खानी व दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर मां-बेटी का सिर मुंडवाने की घटना की जांच को सोमवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम यहां पहुंची. आयोग की टीम के साथ जिला विधिक सेवा प्राधिकार की टीम भी थी.

  • मासूम की हत्या मामले में मौसी व उसका प्रेमी गिरफ्तार, शव की पहचान छिपाने के लिए किया था ये काम

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में पातेपुर थाने के खेसराही में पांच वर्षीया बच्ची की हत्या मामले में पुलिस ने उसकी मौसी व उसके कथित प्रेमी को गिरफ्तार किया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. मालूम हो कि खेखराही गांव से बीते 24 जून से लापता पांच वर्षीया निखत परवीन का शव 29 जून की सुबह चकनसिर गांव के एक खेत से बरामद हुआ था. शव की पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे को तेजाब से जलाकर ताड़ के छज्जे से ढक दिया गया था.

  • पुणे हादसा : पहले ही बिल्डर को किया था आगाह, मजदूरों के गांवों में नहीं जले चूल्हे, कहीं छिन गया बूढ़ी मां का सहारा

    पुणे : रेजिडेंशल सोसायटी में बिल्डिंग की दीवार गिरने के मामले में स्थानीय लोगों ने बड़ा खुलासा किया है. लोगों का कहना है कि उन्होंने करीब पांच महीने पहले ही बिल्डर को इस खतरे को लेकर आगाह किया था. लेकिन शिकायत के बावजूद बिल्डर ने कोई ऐक्शन नहीं लिया. इसी हाउसिंग सोसायटी के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि हमने 16 फरवरी को एल्कॉन लैंडमार्क्स के एक पार्टनर विवेक अग्रवाल के साथ बाकी बचे काम को लेकर मीटिंग की थी.

  • वैशाली : मां-बेटी का सिर मुडवाने के मामले में पार्षद व नाई धराये, छह पर प्राथमिकी

    महिला आयोग ने लिया संज्ञान, भगवानपुर (वैशाली) : भगवानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर मां-बेटी के सिर मुंडवाने के मामले में पुलिस ने वार्ड पार्षद व नाई को गिरफ्तार कर लिया है. इधर, इस घटना पर महिला आयोग ने संज्ञान लिया है.

  • नक्सली मुसाफिर की संपत्ति जब्त

    हाजीपुर : जिले में पिछले तीन-चार वर्षों से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे नक्सली संगठनों के शीर्ष नेताओं के विरुद्ध इडी की कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. एक ओर जहां एएसपी अभियान के नेतृत्व में पुलिस व एसएसबी जवानों की लगातार कार्रवाई से नक्सलियों के पैर उखड़ने लगे हैं, वहीं अब इडी द्वारा शीर्ष नेताओं की संपत्ति जब्त करने से उनमें हड़कंप मचा हुआ है.

  • घर में घुस कर मां-बेटी से दुष्कर्म का प्रयास, कोठा चलाने का आरोप लगाते हुए सिर मुंड़वाया, ...जानें पूरा मामला?

    गोरौल / हाजीपुर : जिले के भगवानपुर प्रखंड के बिहारी गांव में दबंगों ने डायन कह कर एक महिला के घर में घुस कर महिला और उसकी पुत्री के साथ गलत कार्य की नीयत से कथित तौर पर कामयाब नहीं होने और विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दिया गया. साथ ही हजाम बुला कर मां-बेटी दोनों के सिर को सर मुंड़वा दिया गया. इस संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • वैशाली : ईडी ने जब्त की हार्डकोर नक्सली नेता मुसाफिर सहनी की संपत्ति

    हाजीपुर : नक्सलियों के शीर्ष नेताओं में से एक मुसाफिर सहनी के विरुद्ध ईडी ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. सदर थाने की पुलिस के साथ ईडी की सात सदस्यीय टीम मुसाफिर सहनी के गांव सदर थाने के थाथन बुजुर्ग और असाधरपुर पहुंच कर उसकी संपत्ति जब्त की.

  • वैशाली : मुठभेड़ में दो नक्सली जख्मी एक धराया, दूसरा फरार

    महनार/जंदाहा (वैशाली) : महनार थाने की सरमस्तपुर पंचायत के पानापुर मक्कनपुर स्थित आरएसआर कॉलेज के पास पुलिस व एसएसबी जवानों का नक्सलियों से आमना-सामना हो गया. पुलिस की गोली से दो नक्सली जख्मी हो गये. इनमें एक नक्सली मो एजाज को पुलिस ने एक कट्टा व छह कारतूसों के साथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा जख्मी नक्सली विजय उर्फ राजा सहनी मौके से भाग गया. गिरफ्तार जख्मी नक्सली को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस व एसएसबी जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

  • नक्सली एजाज की लंबे समय से थी तलाश

    महनार थाना क्षेत्र की सरमस्तपुर पंचायत के पानापुर मक्कनपुर स्थित आरएसआर कॉलेज के समीप पुलिस के हत्थे चढ़े नक्सली मो एजाज की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. हालांकि उसके साथ रहा उसका दूसरा साथी विजय सहनी उर्फ राजा सहनी मौके से भाग निकलने में सफल रहा.

  • महुआ में दो होमगार्ड की हत्या के मामले में एक की गिरफ्तारी

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक के समीप लूट के प्रयास के दौरान दो होमगार्ड की हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक बदमाश को लालगंज से गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया सोनू सिंह लालगंज थाना क्षेत्र के काटी गांव के अरुण सिंह का पुत्र बताया गया है.

  • चालक को गोली मार व्यवसायी की गाड़ी लूटी

    सराय : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सराय थाने के मंसुरपुर गांव के समीप रविवार की रात दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने दरभंगा के दवा व्यवसायी के चालक को गोली मारकर स्कॉर्पियो लूट ली. गोली की आवाज सुन वहां जुटे ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही सराय थानाध्यक्ष पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गये.

  • वैशाली : STF के साथ मुठभेड़ में नक्सली घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया घायल नक्सली एजाज

    अरनिया / हाजीपुर : वैशाली जिले के महनार प्रखंड के महिंदवाड़ा गांव के पास नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ में एक नक्सली को गोली लग गयी है. वहीं, एक नक्सली के मौके से फरार होने की सूचना है. घायलय नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • चमकी बुखार : वैशाली में ढाढ़स बंधाने पहुंचे विधायक को बनाया बंधक, मुजफ्फरपुर में इलाज करने आये एम्स के डॉक्टर निलंबित

    भगवानपुर (वैशाली) : चमकी बुखार से प्रभावित भगवानपुर प्रखंड के हरिवंशपुर गांव में रविवार को पहुंचे सांसद पशुपति कुमार पारस और लालगंज विधायक राजकुमार साह को लोगों के जबर्दस्त आक्रोश का सामना करना पड़ा. लोगों ने विधायक को आधा घंटा तक बंधक बनाये रखा.

  • चमकी बुखार से प्रभावित भगवानपुर के हरिवंशपुर में विधायक को बनाया बंधक

    वैशाली : चमकी बुखार से प्रभावित भगवानपुर प्रखंड के हरिवंशपुर गांव में रविवार को पहुंचे सांसद पशुपति कुमार पारस और लालगंज विधायक राजकुमार साह को लोगों के जबर्दस्त आक्रोश का सामना करना पड़ा. लोगों ने विधायक को आधा घंटा तक बंधक बनाये रखा. सूचना पर पहुंचे सदर एसडीओ को भी लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा. आधे घंटे की मशक्कत के बाद एसडीओ ने विधायक को ग्रामीणों से मुक्त कराया. गांव से निकलते वक्त ग्रामीणों ने विधायक व उनके सुरक्षाकर्मियों को खदेड़ दिया.

  • 'हाजीपुर के सांसद और लालगंज विधायक लापता' का लगाया बैनर

    हाजीपुर (वैशाली) : चमकी बुखार की मार से कराह रहे भगवानपुर प्रखंड के हरिवंशपुर गांव के ग्रामीणों ने सांसद व विधायक के लापता होने का बैनर लगा दिया है. स्थानीय सांसद पशुपति कुमार पारस व स्थानीय विधायक राजकुमार साह का अता-पता नहीं है. सांसद को खोजने वाले को 11 हजार, केंद्रीय मंत्री रामविलास को खोजने वाले को 15 हजार तथा विधायक को खोजने वाले को 5 हजार रुपये इनाम दिया जायेगा. ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

  • वैशाली :गायब पांच वर्षीय बच्चे की हत्या, शुक्रवार की सुबह से लापता था मासूम

    महनार (वैशाली) : महनार थाना क्षेत्र के खरजम्मा कुम्हार टोली में शनिवार की सुबह एक खेत में बोरी में बंद पांच वर्षीय बच्चे का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • पांच वर्षीय बच्चे का शव मिलने से सनसनी, आपसी रंजिश में हत्या की आशंका

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में महनार थाना क्षेत्र के खरजम्मा कुम्हार टोली शनिवार की सुबह एक खेत में बोरी में बंद पांच वर्षीय बच्चे का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. मृत बच्चे की पहचान खरजम्मा निवासी संतोष राय के इकलौते पुत्र सौरभ के रूप में हुई. वह शुक्रवार की सुबह से अपने घर से लापता था. खेत से बच्चे का शव मिलने की जानकारी मिलते ही वहां बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण जुट गये.

  • शहर में दो की हत्या के बाद भड़का गुस्सा

    हाजीपुर : शुक्रवार को चंद घंटे के अंदर दो युवकों की हत्या के विरोध में शुक्रवार को हाजीपुर जिला मुख्यालय सुलग उठा. नगर व सदर थाना क्षेत्र में हुई हत्या के विरोध में आक्रोशित लोगों ने जम कर बवाल काटा. नगर के गांधी चौक के समीप आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. सड़क जाम के दौरान एक बाइक में आग लगा दी गयी.

  • दहेज के लिए विवाहिता की गला दबा कर हत्या

    हाजीपुर/बिदुपुर. बिदुपुर थाने के जुड़ावनपुर गांव में ससुराल वालों ने एक विवाहिता की गला दबा कर हत्या कर दी. घटना की सूचना पर पहुंची बिदुपुर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस घटना के बाद ससुराल वाले फरार है.

  • महनार में लू लगने से दो लोगों की हुई मौत

    महनार : महनार नगर के वार्ड नंबर सात में शुक्रवार को लू लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. नगर के प्यासा गली निवासी कंचन कुमार जायसवाल उर्फ कल्लूजी को तीन दिन पूर्व लू लग गयी थी. शुक्रवार की सुबह महनार अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी. मृतक प्लंबर का काम करता था. मृतक की पत्नी सोनी जायसवाल की शिकायत पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • पांच लग्जरी गाड़ियों के साथ बीस लाख की शराब जब्त

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने की पुलिस ने गुरुवार की रात महेश्वरपुर गांव में चिमनी के समीप स्थित एक बगीचे में छापेमारी कर एक कंटेनर पर लोड 386 कार्टन शराब को जब्त कर लिया. पुलिस ने मौके से पांच लग्जरी गाड़ी, एक पिकअप वैन व दो बाइक को भी जब्त किया है. हालांकि पुलिस के पहुंचते ही धंधेबाज अंधेरे का लाभ उठा कर मौके से भाग निकलने में सफल रहे. बरामद शराब की कीमत लगभग बीस लाख रुपये बतायी गयी है.

  • अगलगी में चार घर राख लाखों का हुआ नुकसान

    देसरी : प्रखंड क्षेत्र की आजमपुर पंचायत के खड़गपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर हुई अगलगी की भीषण घटना में चार घर जल गये. इस घटना में नकद समेत लाखों रुपये के सामान जल गये. आग की तेज लपटे देख वहां जुटे लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटों ने देखते ही देखते और ज्यादा विकराल रूप ले लिया. अगलगी की सूचना पर देसरी थाना से फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी और महनार से आयी फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी ने ग्रामीणों के सहयोग से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • रंगदारी को लेकर दुकानदार के साथ मारपीट, सड़क जाम

    लालगंज : थाना क्षेत्र के मानपुर चौक पर गुरुवार की देर शाम दो गुटों के बीच हुयी मारपीट में दो लोग घायल हो गए. घायलों को ग्रामीणों एवं परिजनों के सहयोग से रेफरल अस्पताल लालगंज में भर्ती किया गया. घायल मानपुर निवासी महेश साह के पुत्र राजन कुमार को गंभीरावस्था में सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया गया.

  • योग से शारीरिक, मानसिक व आध्यात्मिक लाभ

    हाजीपुर : डा सीवी रमण विश्वविद्यालय परिसर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पांचवां योग शिविर का आयोजन किया. जिसमें विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आरके पांडे, प्रतिकुलपति डॉ बसंत कुमार सिंह, कुलसचिव डॉ सीतेश कुमार सिन्हा, डॉ ब्रिजेश सिंह के साथ साथ विश्वविद्यालय एवं पटना साहिब टेक्निकल कैम्पस के सभी विभागध्यक्ष, शिक्षक कर्मी व भारी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए. कुलपति ने शिविर में उपस्थित सभी को धन्यवाद दिया.

  • कइसे खेले जइबू सावन में कजरिया बदरिया घिर आइल...

    हाजीपुर : औलिया आध्यात्मिक अनुसंधान केंद्र के दरबार में कला एवं संस्कृति विभाग बिहार सरकार के सौजन्य से चार दिवसीय सांस्कृतिक वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया है. समारोह में बिहार के अनेक लब्ध प्रतिष्ठित कलाकार और सांस्कृतिक संस्थाओं द्वारा प्रस्तुति दी जा रही है. गुरुवार की शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन विभाग के प्रतिनिधि रंजीत कुमार की उपस्थिति में औलिया आध्यात्मिक अनुसंधान केंद्र के सचिव सुरेश थापा ने किया.

  • आधार कार्ड बनवाने आयीं महिलाओं ने किया हंगामा

    मांझा : प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को आधार कार्ड बनवाने व सुधार कराने के लिए पहुंचीं महिलाओं व पुरुषों ने कुव्यवस्था के खिलाफ हंगामा किया. इससे करीब एक घंटे तक कार्य बाधित रहा. सीओ शाहिद अख्तर लोगों को काफी समझाते रहे, लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं थे.

  • नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर

    हाजीपुर/महनार : महनार में भी अब चमकी बुखार ने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार महनार नगर के इशाकपुर वार्ड संख्या 24 निवासी अमिताभ राय के 2 माह के पुत्र अभिनाश कुमार की मौत तेज़ बुखार आने से हो गयी. परिजनों व स्थानीय लोगों के अनुसार अविनाश को बीती रात तेज बुखार आया और अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. परिजन आनन- फानन में उसे स्थानीय निजी चिकित्सक के पास इलाज के लिए ले गये.

  • सोनपुर स्टेशन पर यात्रियों को मुहैया कराया पेयजल

    हाजीपुर : महिला कल्याण संगठन सोनपुर एवं स्काउट गाइड के सदस्यों ने सोनपुर स्टेशन पर यात्रियों के लिए शरबत, ठंडा पेयजल एवं जल जीरा का वितरण किया.

  • ‘बाहरी’ अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगा आरक्षण का लाभ

    हाजीपुर/मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में आरक्षण का लाभ केवल बिहार के छात्र-छात्राओं को ही मिलेगा. अन्य राज्यों के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सामान्य श्रेणी में ही रखा जायेगा. स्नातक पार्ट वन (2019-22) में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कराया जा रहा है. पांच जुलाई तक का समय दिया गया है, जबकि 21 जुलाई को प्रवेश परीक्षा ली जायेगी.

  • नशे में पहले से ही दे रहा था धमकी

    हथुआ : शराब ने एक और परिवार को उजाड़ दिया. मोतीपुर चिकटोली गांव में सोमवार की रात शराब के नशे में धुत होकर पिता ने अपने ही ढाई वर्षीय बेटे की गला काटकर हत्या कर दीहै. यह घटना रिश्ते को शर्मसार करनेवाली है. लाइन बाजार गांव के आजाद आलम की शादी 2012 में फुलवरिया थाने के बथुआ बाजार के अमना खातून के साथ हुई थी.

  • हीट वेव से फिर छह लोगों की गयी जान, सभी निजी व सरकारी स्कूल-कॉलेज 25 तक बंद

    हाजीपुर :भीषण गर्मी का सितम और हीट वेव अब जानलेवा साबित होने लगा है. मंगलवार को फिर छह लोगों की मौत होने की खबर है़ इस प्रकार पिछले 48 घंटे के दौरान हीट वेव से कुल आठ लोगों की मौत हो चुकी है. डीएम ने जिले में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए धारा 144 लगा दी है.

  • मोहनपुर की घटना एइस का मामला नहीं : डॉ कमलेश

    महुआ नगर : शेरपुर मानिकपुर पंचायत के मोहनपुर गांव में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीते दिनों संदिग्ध एइएस से मौत मामले का जायजा लिया. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार के नेतृत्व में पहुंची टीम ने जांच के बाद बताया कि मोहनपुर की घटना एइएस का मामला नहीं था. मालूम हो कि रविवार को सुरेश साह की सात वर्षीया पुत्री स्वाति कुमारी पिछले एक सप्ताह से तेज बुखार से पीड़ित थी, जिसे हाजीपुर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी थी.

  • महायज्ञ के आठवें दिन बाबा ने ली भूसमाधि, जुटी भीड़

    लालगंज : वैशाली प्रखंड अंतर्गत मदरना उत्तरी टोला स्थित पुरानी विषहर स्थान के पास आयोजित श्रीश्री 1008 मारुति नंदन महायज्ञ के आठवें दिन यज्ञ स्थल पर श्रद्धालु महिला-पुरुषों की भारी भीड़ देखी गयी. यज्ञ स्थल पर पहुंच लोगों ने यज्ञ वेदी की परिक्रमा एवं यज्ञ स्थल पर मौजूद विभिन्न देवी- देवताओं का पूजन किया. मंगलवार को सबसे बड़ा आकर्षण एवं श्रद्धा का केंद्र यज्ञ के यज्ञकर्ता श्रीश्री 108 गोपालानंद जी महाराज उर्फ समाधि बाबा रहे.

  • बीडीसी की बैठक में विभिन्न योजनाओं पर हुई चर्चा

    चेहराकलां : चेहराकलां प्रखंड मुख्यालय के इ-किसान भवन में मंगलवार हुई पंचायत समिति सदस्यों की बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, नल का जल, कृषि, बिजली, आंगनबाड़ी आदि से जुड़े मुद्दे छाये रहे. साथ ही कई पदाधिकारियों के बैठक में शामिल नहीं होने पर सदस्यों ने नाराजगी भी जतायी. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख प्रियंका राय ने की तथा संचालन बीडीओ अवधेश कुमार राय ने किया.

  • बेटे के साथ मिलकर सगे भाई को पीट-पीट कर मार डाला

    सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग सहायक थाने की बाजीतपुर पंचायत के चकवा गांव में मंगलवार की शाम दो भाइयों के बीच आपसी विवाद में जमकर मारपीट हो गयी. मारपीट की घटना में एक भाई की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही सहदेई बुजुर्ग ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज रहे बेहाल

    हाजीपुर: डॉक्टरों की हड़ताल के कारण सोमवार को जिले के मरीज बेहाल रहे. न सिर्फ निजी हॉस्पिटल और क्लिनिक बंद रहे. सरकारी अस्पताल में भी ओपीडी सेवाएं रहीं. डॉक्टरों की 24 घंटे की हड़ताल के बीच सोमवार को दिन भर शहर में चिकित्सा केंद्रों के निकट मरीजों और उनके तीमारदारों को इलाज के लिए भटकते देखा गया. डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार की पूर्व घोषणा के बावजूद जानकारी के अभाव में सदर अस्पताल में इलाज के लिए दूर-दराज के इलाकों से सैकड़ों लोग पहुंच गये.

  • वैशाली के किशोर की गला रेतकर हत्या

    हाजीपुर/मुशहरी : मुशहरी थाना क्षेत्र के सघरी गांव में सोमवार की सुबह 12 वर्षीय किशोर का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. मृतक का धारदार हथियार से गला रेता हुआ था. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया.

  • बाइकों की टक्कर में दो की मौत, एक जख्मी

    हाजीपुर/पातेपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र के बाजीतपुर गांव के समीप सोमवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब दो बाइक के आमने सामने की जोरदार टक्कर में बाइक सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये. लोगों ने तत्काल घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पातेपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया. जहां तीनों को हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद हाजीपुर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक जख्मी

    हाजीपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर बाजार के समीप सोमवार को एक अज्ञात वाहन की ठोकर से बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आसपास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायल हो इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा गया. घायल युवक अभिषेक कुमार सदर थाना क्षेत्र के विश्वनाथ सिंह का पुत्र है.

  • सोमवार को भी 41 डिग्री रहा तापमान, बेहाल

    हाजीपुर : पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण गर्मी ने आम लोगों के साथ-साथ पशु-पक्षियों को भी बेहाल कर रखा है. सुबह आठ बजे से ही आसमान आग उगलने लग रहा है. दोपहर होते-होते गर्मी अपने पूरे परवान पर पहुंच जाती है. रही-सही कसर गर्म हवा के थपेड़े पूरी कर दे रहे हैं. प्रचंड गर्मी व गर्म हवा के थपेड़ों की वजह से लोगों को न तो दिन में चैन मिल पा रहा है और न ही रात को. भीषण गर्मी ने बच्चे, बड़े, बूढ़े सभी को बेहाल कर रखा है. भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग अपने घरों में दुबके रहने को मजबूर हैं.

  • 280 कार्टन शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    गोरौल : भगवानपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के चकभुआ गांव में सोमवार को छापेमारी कर 280 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार धंधेबाज अजीत कुमार चकभुआ गांव का निवासी बताया गया है. बरामद शराब अरूणाचल प्रदेश निमिॅत है. इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि चकभुआ गांव में अजीत सिंह के घर में भारी मात्रा में शराब छुपाकर रखा गया है. वरीय पदाधिकारी के आदेशानुसार एक टीम गठित कर चकभुआ गांव पहुंच छापामारी की गयी. छापेमारी के दौरान शराब बरामद हुआ है. वहीं मौके से एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया है. शराब की कीमत दस लाख बतायी गयी है.

  • जिले में हीटवेब का कहर बच्चे समेत दो की मौत

    बिदुपुर/राघोपुर : जिले में पिछले एक हफ्ते से जारी हीटवेब अब जानलेवा साबित होने लगा है. सोमवार को बिदुपुर और राघोपुर में हीटवेब की वजह से एक किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गयी. इस घटना के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मिली जानकारी के अनुसार बिदुपुर थाना क्षेत्र की खानपुर पकड़ी पंचायत के खजबत्ती गांव में सोमवार को आम के बगीचे में बैठकर तार का फल खा रहे दिनेश साह के 14 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार लू लग गयी. लू लगने की वजह से वह बेहोश होकर गिर पड़ा.

  • आॅपरेशन थंडर के तहत कई बिचौलिये धराये

    हाजीपुर : रवीन्द्र वर्मा, महानिरीक्षक-सह -प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, रेलवे सुरक्षा बल, पूर्व मध्य रेल, हाजीपुर की अध्यक्षता में महाप्रबंधक कार्यालय, हाजीपुर के सभागार में क्राइम कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया . इस अवसर पर एसएन चौधरी, मुख्य सुरक्षा आयुक्त, रेसुब व पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों के वरीय मंडल सुरक्षा /मंडल सुरक्षा आयुक्त, सहायक सुरक्षा आयुक्त, प्रशिक्षण केंद्र, मोकामा व मुख्यालय के सभी पदाधिकारी सम्मिलित हुए.

  • हाजीपुर : फिर मिला संदिग्ध एइएस का मरीज, गणपति हॉस्पिटल में चल रहा है बच्चे का इलाज

    हाजीपुर : संदिग्ध एईएस चमकी बुखार से जिले में अब तक नौ बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे में अलर्ट की स्थिति बनी हुई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव लगातार इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं और सिविल सर्जन को आवश्यक निर्देश भी दे रहे हैं. इसके बावजूद यह बीमारी धीरे-धीरे भगवानपुर प्रखंड में अबतक नौ बच्चों की मौत संदिग्ध एईएस चमकी बुखार से हो चुकी है.

  • एइएस बीमारी को लेकर लालगंज में अलर्ट

    लालगंज : जिले में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से पीड़ित पिछले एक सप्ताह में नौ बच्चे की हुई मौत के बाद लालगंज में भी स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गयी है. गुरुवार को लालगंज रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ शशिभूषण प्रसाद ने एक टीम गठित कर रसूलपुर गांव के वार्ड नंबर नौ के महादलित टोले का दौरा किया.

  • समन्वय समिति की बैठक में कई बिंदुओं पर हुई चर्चा

    हाजीपुर/महनार : गुरुवार को महनार अनुमंडल स्तरीय समन्वय समिति की बैठक अनुमंडलाधिकारी मनोज प्रियदर्शी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में अनुमंडल क्षेत्र के सभी विभागों के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए एसडीओ प्रियदर्शी ने कहा कि आप सभी लोगों से संबंधित जो भी योजना चल रही है. उसको समय से निष्पादित करें और अधतन रिपोर्ट प्रस्तुत करें. साथ-साथ एसडीओ ने चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की.

  • चमकी बुखार से दो बच्चे की हुई थी मौत

    हाजीपुर/गोरौल : भगवानपुर थाना क्षेत्र में चमकी बुखार रुकने का नाम नहीं ले रही है. बीते मंगलवार को सहथा में चमकी बुखार से दो बच्चे की मौत हो गयी. मृतक करीब 10 वर्षीय धीरज कुमार ननक माझी का पुत्र था. जबकि 8 वर्षीया बिंदी कुमारी बिगन माझी की पुत्री थी. परिजनों ने बताया कि अचानक बच्चे को बुखार आने लगा और हाथ पैर कांपने लगा. लोगों ने आनन फानन में बच्चे को इलाज के लिए लालगंज के निजी अस्पताल में ले गये.

  • हाजीपुर : रेलकर्मियों को हिंदी में कार्य करने का दिया गया निर्देश

    हाजीपुर : सोनपुर मंडल कार्यालय के पुस्तकालय सभागार में गुरूवार को राजभाषा विभाग द्वारा हिंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया. पुस्तकालय में उपस्थित सभी पुस्तकालय अध्यक्ष के लिए हिंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • रेल टिकटों की कालाबाजारी को लेकर छापेमारी तेज, एक को किया गिरफ्तार

    हाजीपुर : रेलवे टिकट के कालाबाजारी को रोकने के लिए पूरे देश में रेलवे द्वारा ऑपरेशन थंडर के नाम से अभियान चलाया जा रहा है. इस संदर्भ में रेल आईजी रविंद्र कुमार वर्मा ने रेल अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया है.

  • बसंता जहानाबाद घाट पर पांच हजार श्रद्धालुओं ने किया स्नान

    लालगंज/बिदुपुर : लालगंज में नारायणी नदी के बसंता जहानाबाद घाट पर लगभग पांच हजार श्रद्धालुओं ने नदी के पवित्र जल में डुबकी लगायी. स्नान करने के लिए मंगलवार की शाम से ही लोग नदी किनारे आने लगे थे. इस दौरान मेला सा नजारा देखा गया. घाट पर खाने पीने के सामान समेत बच्चों एवं महिलाओं के उपयोग के वस्तुएं मिल रही थीं.

  • स्नान-दान को घाटों पर उमड़े श्रद्धालु

    हाजीपुर : गंगा दशहरे के मौके पर बुधवार को गंगा व गंडक नदी के विभिन्न घाटों पर आस्था सैलाब उमड़ पड़ा. नगर के ऐतिहासिक कोनहारा घाट पर श्रद्धालुओं के भारी हुजूम की वजह पैर रखने तक की जगह भी नहीं बची थी. अन्य नदी घाटों पर भी कुछ ऐसा ही नजारा दिख रहा था. गंगा व गंडक नदी के विभिन्न घाटों पर स्नान, पूजा व दान के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ का असर नदी घाट की ओर जाने वाली सड़कों के साथ शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी देखने को मिला. भीड़ को लेकर पुलिस-प्रशासन भी पूरी तरह से चौकस था.

  • पानी के लिए सड़क पर घंटों हंगामा

    हाजीपुर/देसरी : वैशाली पुलिस के लिए सीमा विवाद सिर दर्द बन चुका है. सहदेई ओपी व जंदाहा थाने के बीच उत्पन्न सीमा विवाद का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा. मंगलवार की सुबह हाजीपुर-जंदाहा पथ एनएच 322 को सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र के अंधराबड़ चौक के समीप जंदाहा प्रखंड क्षेत्र की गराही एवं बसंतपुर पंचायतों के ग्रामीणों ने पानी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने लगभग चार घंटे तक जम कर बवाल मचाया.

  • गोलीबारी में चार जख्मी, पांच धराये

    जंदाहा : जंदाहा थाना क्षेत्र के डीहबुचौली गांव में सोमवार की रात दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट व गोलीबारी में चार लोग जख्मी हो गये. इस मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • बाइक से गिर कर महिला की मौत

    हाजीपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मुख्य मार्ग के टोल प्लाजा के समीप मंगलवार की शाम उस समय अफरा-तफरी मच गयी एक युवक के साथ आ रही महिला बाइक से गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गयी. लोगों की मदद से घायल महिला को सदर अस्पताल भेजा गया, जहां इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों ने महिला को मृत बताया.

  • लूटपाट कर रहे बदमाश को पिटाई कर पुलिस को सौंपा

    बिदुपुर : हाजीपुर-जंदाहा एनएच पर बिदुपुर थाना क्षेत्र के देवा चौक के समीप एक बाइक सवार से लूटपाट कर रहे एक बदमाश को ग्रामीणों ने जम कर पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया. इस दौरान उसके साथ रहे दो बदमाश किसी तरह बच कर भाग निकलने में सफल रहे. पकड़ा गया बदमाश राजीव रंजन बिदुपुर थाने के गोपालपुर गांव के बासदेव राय का पुत्र बताया गया है. पुलिस ने उसके पास से चोरी की बाइक, मोबाइल व एक देसी कट्टा बरामद किया है.

  • महायज्ञ को ले निकाली कलशयात्रा

    वैशाली :लालगंज. वैशाली प्रखंड के मदरना उत्तरवारी टोला स्थित पुरानी बिषहर स्थान के समीप आयोजित श्रीश्री 1008 मारुति नंदन महायज्ञ को लेकर कलशयात्रा निकाली गयी. गोपालपुर पोखर पर टैंकर में भर कर लाये गये नारायणी नदी के पवित्र जल को 1008 कुवारी कन्याएं एवं महिलाओं ने कलश में भरा.

  • कार पर लोड चार कार्टन शराब के साथ गिरफ्तार

    पातेपुर : पातेपुर थाने के बरडीहा चौक और बाजितपुर के बीच पुलिस ने चार कार्टन विदेशी शराब लोड एक कार जब्त की है. पुलिस ने मौके से कार में बैठे एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि दूसरा भाग निकला. प्रभारी थानाध्यक्ष अशोक कुमार दुबे ने बताया कि सोमवार की देर शाम पातेपुर के सहायक अवर निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस की गश्ती टीम निकली थी.

  • कार व ऑटो की टक्कर में नौ जख्मी, चार रेफर

    हाजीपुर : हाजीपुर-महुआ मुख्य मार्ग के मलमल्ला चंवर के समीप कार और ऑटो की टक्कर में ऑटो सवार नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आसपास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया.

  • हाजीपुर : आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या q

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के दुर्गानगर में आपसी विवाद में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. मृतक अभिषेक कुमार बलवा कोआरी के अजीत कुमार का पुत्र बताया गया है. घटना की सूचना पर दुर्गा नगर पहुंचे परिजन व ग्रामीण उसके शव को लेकर गांव चले गये. युवक की गोली मार कर हत्या की सूचना पर सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम सदर थाना के दुर्गानगर में आपसी विवाद में बलवा कोआरी के अभिषेक को गोली मार दी गयी.

  • सहदेई ओपी व महनार थानों के प्रभारियों पर गिरेगी गाज

    हाजीपुर : बीते रविवार को सहदेई ओपी व महनार थाने की पुलिस के बीच उत्पन्न सीमा विवाद की वजह से लगभग छह घंटे तक एक युवक का शव पड़े रहने की घटना को सरकार व पुलिस महकमे ने गंभीरता से लिया है. प्रभात खबर में पहले पन्ने पर प्रमुखता से इस खबर पर सोमवार को संज्ञान लेते सरकार व पुलिस महकमे ने सख्त तेवर अपनाया है. ड्यूटी पर तैनात दोनों थाना के पदाधिकारियों से शोकॉज किया गया है. तीन दिनों के अंदर जवाब नहीं देने पर उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जायेगी.

  • 'जमाने वाले ने मुझे जीना सीखा दिया'

    पटेढ़ी बेलसर : मिट्टी का ये इंसान कितना बुलंद हो गया, चार पैसे क्या मिला घमंड हो गया, इंसानियत को भूल सब बिखरे पड़े है,मजहबो का अपना-अपना रंग हो गया... जैसी पंक्तियों पर देर रात तक श्रोता झूमते रहे. अवसर था रविवार कीरात सोरहत्था पंचायत में आयोजित हास्य कवि सम्मेलन का. कवि सरफराज अहमद (सोरहथ्वी) की पंक्तियों पर श्रोताओं ने खूब तालियां बजायी.

  • महनार में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये सफाईकर्मी

    महनार : महनार नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने सोमवार से क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था को ठप करने व अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा करते हुए अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया. सफाईकर्मी पिछले चार माह से वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित हैं. प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मी राजेश मल्लिक, रणधीर राम, संजीत राम कैलाश मल्लिक, अरुण मल्लिक, साजन मल्लिक, दिनेश मल्लिक, विजय राम, अर्जुन राम, दिलीप मल्लिक, चंदन कुमार, प्रकाश, विक्की, संजय, प्रमिला देवी, रेखा देवी, ममता देवी, आरती देवी, संजू देवी आदि ने बताया कि पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिल रहा है.

  • हाजीपुर : रफ्तार का कहर @ दस दिनों में आठ की मौत

    हाजीपुर : जिले की चिकनी सड़कों पर बेलगाम रफ्तार इन दिनों मौत बांटती फिर रही है. वाहनों की बेलगाम रफ्तार की वजह से हो रहे हादसे में हर दूसरे दिन किसी न किसी की जान जा रही है, दर्जनों लोग जख्मी हो रहे हैं. पिछले दस दिनों के दौरान हुए सड़क हादसे के आंकड़े पर नजर डालें तो सड़क हादसे में आठ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. वहीं डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी भी हुए हैं. सड़क हादसे में मौत के बाद आक्रोशित लोग घंटों सड़क जाम कर प्रदर्शन करते हैं.

  • हाजीपुर : पानी के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, आक्रोश

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल हाजीपुर स्थित वैशाली प्रेक्षागृह में ‘प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर स्तर पुरस्कार‘ का आयोजन किया गया. जिसमें एम.पी.सिन्हा, प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर द्वारा 150 कर्मचारियों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए पुरस्कृत किया गया. साथ ही 06 अधिकारियों को भी इस अवसर पर पुरस्कृत किया गया, जिनमें प्रियम्बदा देव, सहायक यांत्रिक इंजीनियर,आरएनसीसी, नवीन कुमार चहल, विनय कुमार, उदय कुमार, बलराम, सीडीओ,दरभंगा एवं रणधीर कुमार, डीईएनएचएम/सोनपुर शामिल हैं.

  • वृद्धावस्था पेंशन के लिए ब्लॉक पर किया प्रदर्शन

    लालगंज : लालगंज प्रखंड की लक्ष्मी नारायणपुर पंचायत के दर्जनों महिला-पुरुषों ने वृद्धावस्था पेंशन चालू कराने की मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि वर्ष 2016 से ही उन लोगों को वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिल रहा है. इसके लिए मुखिया से लेकर प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाते-लगाते वे सभी थक चुके हैं.

  • किसानों की समस्याओं को ले लगाया चौपाल

    राज्य सरकार के विभिन्न कृषि योजनाओं के क्रियान्वयन एवं किसानों के हित के लिये पंचायत वार किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन सोमवार से शुरू हो गया है.

  • नौ शातिर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

    हाजीपुर : जिला मुख्यालय हाजीपुर व विभिन्न थाना क्षेत्रों में एक के बाद एक लूट व छिनतई की कई घटनाओं को अंजाम देकर सिरदर्द बन चुके नौ बदमाशों को नगर व सदर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार की रात लगभग चार घंटे तक चले छापेमारी अभियान के दौरान पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने चार पिस्टल, दस कारतूस व तीन बाइक भी बरामद किया है. पकड़े गये सभी बदमाश 20-25 वर्ष के बताये गये हैं.

  • शहर से लेकर गांव तक बाइकर्स गैंग का आतंक

    हाजीपुर : जिले में पिछले डेढ़-दो महीने से बाइकर्स गैंग का आतंक कायम है. शहर से लेकर गांव तक के लोग बाइकर्स गैंग से सहमे हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस से बेखौफ इस गैंग के बदमाश एक के बाद एक लगातार कई लूट व छिनतई की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. लूट का विरोध करने पर इस गैंग के बदमाश गोली चलाने से भी नहीं डरते हैं.

  • शहर में दो बाइकों की टक्कर में एक युवक हुआ जख्मी

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के चंद्रालय के समीप शुक्रवार को दो बाइक की ठोकर में एक बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. घायल युवक संजीव कुमार गोरौल थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया गया.

  • अपराधियों ने पिकअप वैन लूटने का किया प्रयास, एक गिरफ्तार

    चेहराकलां : कटहरा सहायक थाने के सरमस्तपुर झिटकाही गांव में बोलिया पोखर कब्रिस्तान के पास सात की संख्या में रहे अपराधियों ने पिकअप वैन लूटने का प्रयास किया. इस दौरान अपराधियों ने पिकअप वैन के चालक को मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या के विरोध में निकाला मौन जुलूस

    हाजीपुर : उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या के विरोध में छात्र परिषद के बैनर तले छात्रों ने काली पट्टी बांधकर मौन जुलूस व कैंडल मार्च निकाला. नगर के सुभाष चौक से गांधी चौक तक निकाले गये मार्च का नेतृत्व सत्यम कुमार कर रहे थे. कैंडल मार्च में शामिल छात्रों ने दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलाने की मांग की.

  • हाजीपुर में लुटेरों को खदेड़ा बदमाश की एक बाइक फूंकी

    हाजीपुर (वैशाली) : नगर थाना क्षेत्र के पुरानी गंडक पुल स्थित चेकपोस्ट के समीप दो बाइकों से आये छह अपराधियों ने बाइक सवार दो युवकों को रोककर उनके पास से 10 हजार रुपये व उनकी बाइक की चाबी छीन ली और फरार हो गये. इधर बदमाशों के लूटपाट करते देख कुछ स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे.

  • जमीन विवाद में चले ईंट पत्थर, कई लोग घायल

    थावे : स्थानीय थाने के हरपुर गांव में जमीन विवाद में पट्टीदारों के बीच मारपीट हुई. इस दौरान ईंट-पत्थर व चाकू चलाये गये. वहीं, जेवर भी छीन लिये गये. इस मामले में एक पक्ष के घायल अशोक बैठा ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पट्टीदारों के बीच जमीन विवाद है और इसको लेकर मुकदमा चल रहा है. इसके बावजूद पट्टीदारों ने मारपीट कर घायल कर दिया. जब भागकर वे घर में छुपे तो घर में घुसकर मारपीट की गयी और पत्नी के गले से मंगलसूत्र छीन लिये गये.

  • पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के घर पर हमले का आरोपित है कुख्यात अजय

    हाजीपुर : बीते गुरुवार को सराय थाने की पुलिस के हत्थे चढ़ा सराय थाने के सिसौनी प्रबोधी निवासी अजय कुमार उर्फ राजा वर्ष 2012 में महाराजगंज के तत्कालीन सांसद प्रभुनाथ सिंह के आवास पर हुई गोलीबारी मामले में भी आरोपित है. इस मामले में छपरा पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया था तथा वह चार साल तक जेल में बंद था. अजय के विरुद्ध हाजीपुर नगर थाने की पुलिस ने वर्ष 2012 में हथियार के साथ गिरफ्तार किया था.

  • व्यवसायी के साथ की लूटपाट, मामला दर्ज

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के एकारा गुमटी के समीप देर शाम बदमाशों ने एक बाइक सवार को रोक उसके साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इस संबंध में सराय थाना क्षेत्र के मरीचा गांव निवासी चंद्रीप महतों सदर थाने में अज्ञात बाइक सवार को खिलाफ एक मामला दर्ज कराया. दिये गये आवेदन में चंद्रीप महतों ने बताया कि रामाशीष चौक स्थित अपनी खैनी की दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहा था.

  • पानी के लिए एनएच 322 को किया जाम

    हाजीपुर/अरनिया/जंदाहा : लंबे समय से पानी की समस्या झेल रहे लोगों ने गुरुवार को जंदाहा पुराना बाजार में हाजीपुर-जंदाहा एनएच 322 को जाम कर प्रदर्शन किया. पानी की सप्लाइ की मांग को लेकर डेढ़ घंटे तक लोग सड़क जाम कर प्रदर्शन करते रहे. इस दौरान आक्रोशित लोग वार्ड सदस्य व मुखिया के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से मजदूर की मौत, कोहराम

    हाजीपुर : हाजीपुर -बिदुपुर मुख्य मार्ग के रहिमापुर गांव के समीप गुरुवार को अज्ञात वाहन की ठोकर से बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • बाइक की ठोकर से युवक घायल

    हाजीपुर : गोरौल थाना क्षेत्र के गोरौल चौक के पास उस समय अफरा तफरी मच गयी जब बाइक की ठोकर से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गयी. परिजनों ने युवक को इलाज के लिए आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • खरीफ महोत्सव में छाया रहा किसानों की समस्याओं से जुड़ा मुद्दा

    प्रेमराज : चेहराकलां प्रखंड मुख्यालय कैंपस में स्थित व्यापार मंडल गोदाम में आयोजित खरीफ महाअभियान सह महोत्सव 2019 में किसानों की अनदेखी का मुद्दा छाया रहा. कार्यक्रम का उद्धघाटन प्रखंड प्रमुख प्रियंका राय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • हथियार के बल पर फाइनेंस कर्मी से 1.2 लाख की लूट

    अरनिया : जंदाहा थाना क्षेत्र के जंदाहा बाजार से गुरुवार को बेखौफ अपराधियों ने हथियार के बल पर भारत फाइनेंस के कर्मी से एक लाख दो हजार रुपये से भरा हुआ बैग लूट कर भाग निकले. इसकी शिकायत पुलिस से की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार भारत फाइनेंस के डीसीएम ब्रांच क्रेडिट मैनेजर चंचल कुमार अपने अन्य साथी सुदीप कुमार के साथ जंदाहा ब्रांच से पैसा लेकर भारतीय स्टेट बैंक की जंदाहा शाखा में जमा करने जा रहे थे.

  • लालगंज में 170 कार्टन विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

    लालगंज नगर : लालगंज थाने की पुलिस ने बुधवार की सुबह नामीडीह, सिरसा बीरन और सिरसा राम राय गांव से 170 कार्टन विदेशी शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया. विदेशी शराब के साथ पकड़े गये सिरसा बीरन गांव निवासी चंदन और प्रिंस से पुलिस पूछताछ कर रही है.

  • नीट में वैशाली के बच्चों का दबदबा, लहराया परचम

    हाजीपुर : नगर के अंजानपीर स्थित गुरुकुल क्लासेज के छात्र-छात्राओं ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में उत्कृष्ट सफलता प्राप्त कर संस्थान के ख्याति को बढ़ा दिया है. ज्ञात हो कि स्थानीय स्तर पर गुरुकुल क्लासेज के द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे अति अल्प फीस या नि:शुल्क शिक्षण को प्राप्त कर कई छात्र-छात्राओं ने देश के प्रतिष्ठित मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला पाने में सफलता प्राप्त करते आ रहे है.

  • दो युवकों को वाहन ने कुचला, दोनों की मौत

    भोरे : थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर टोला लक्ष्मीपुर के पास आर्मी में भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ लगा रहे दो युवकों को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया. इससे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरे की मौत इलाज के क्रम में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हो गयी. इस घटना के बाद एक युवक के शव को लेकर ग्रामीणों ने भोरे-मीरगंज मुख्य पथ को जाम कर दिया.

  • जब बुझे दो घरों के चिराग तो रो पड़ा पूरा गांव

    भोरे : बुधवार का दिन हुस्सेपुर के लिए काला दिन साबित हुआ. एक साथ गांव के दो घरों के चिराग बूझ गये. इस हादसे से पूरा गांव सदमे में हैं. गांव में ईद की रौनक नहीं देखने को मिली. एक साथ रहनेवाले दो दोस्तों की अंतिम यात्रा एक साथ निकली तो हर किसी का कलेजा फट जा रहा था. घटना पर किसी को यकीन नहीं हो रहा था. मृत श्याम बहादुर गुप्ता के पिता रामाशीष साह मुलत:

  • सेतु पर बस व कार की टक्कर में तीन जख्मी, सड़क जाम

    हाजीपुर. : महात्मा गांधी सेतु पर बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब बस और कार की ठोकर में कार सवार रिटायर्ड डीएसपी सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवान जब तक पहुंचे, चालक बस लेकर मौके से फरार हो चुका था.

  • जिले में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद का त्योहार , गले मिल व सेवई खिलाकर दी ईद की बधाई

    हाजीपुर : जिले में बुधवार को ईद का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. बुधवार की सुबह लाखों लोगों ने एक साथ सिर झुका कर अल्लाह की इबादत की तथा देश व दुनिया में अमन-चैन व भाईचारगी की दुआ मांगी. ईद की नमाज अदा करने के बाद सभी ने एक-दूसरे के गले लग ईद की बधाई दी. ईद के पर्व को लेकर सुबह में मुस्लिम भाई नये-नये परिधान व टोपी पहन कर तथा इत्र लगाकर मस्जिद व ईदगाह की ओर रवाना होने लगे थे.

  • डॉक्टर की पिटाई के खिलाफ प्रदर्शन

    बैकुंठपुर : सीमावर्ती सीवान जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर की पिटाई के विरोध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बैकुंठपुर में डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने सोमवार को काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया.

  • एक ही परिवार के दो लोगों की मौत से मातम

    बरौली/मांझा : देवापुर हाइवे पर हुई दुर्घटना में दो युवकों की मौत से दो गांवों में मातमी सन्नाटा पसरा है, जबकि दोनों परिवारों में चीत्कार और सिसकियों का साम्राज्य है. किसी को गुमान भी नहीं था कि दो गांवों के करीबी आपसी रिश्तेदार हंसते-खेलते जा रहे हैं, लेकिन अब वे नहीं बल्कि उनकी लाश ही लौटेगी.

  • एक जून को ही पूजा की कर दी गयी थी हत्या

    अरुण गुप्ता बरौली : चर्चित पूजा देवी हत्याकांड में पुलिस ने सास व देवर को गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद परत-दर-परत खुलासा होने लगा है. हत्या एक जून की रात में ही कर दी गयी थी. हत्या के बाद आरोपितों ने उसके बीमार होने की बात कही और पटना इलाज के लिए लेकर जाने के दौरान गंगा पुल के पास मौत होने की जानकारी दी.

  • बिटिया की डोली निकलने के पहले उठी पिता की अरथी

    हाजीपुर/प्रेमराज : गोरौल प्रखंड क्षेत्र के पिरोई समशुद्दीन पंचायत के बड़ी पिरोई गांव के वार्ड संख्या छह में सोमवार को उस समय कोहराम मच गया उसी गांव निवासी सकलदीप दास(50) का शव उसके पैतृक घर पर पहुंचा. शव पहुंचने की जानकारी मिलते ही ग्रामीण उसके घर पर पहुंच गये.

  • मुआवजे को ले छह घंटे जाम रहा एनएच

    हाजीपुर/गोरौल : थाना क्षेत्र के भटौलिया गांव के समीप रविवार की शाम हुई ऑटो और बाइक की टक्कर में बाइक सवार की हुई मौत के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को मुजफ्फरपुर-हाजीपुर एनएच 22 को जाम कर वाहनों की आवाजाही ठप कर दी. सोमवार की सुबह करीब 8 बजे पोस्टमार्टम से शव आने के बाद परिजनों ने शव को एनएच पर रख कर जाम कर दिया.

  • हत्या मामले में अभियुक्त को आजीवन कारावास

    हाजीपुर : एडीजे अष्टम सुधाकर पांडेय ने सोमवार को हत्या मामले के एक अभियुक्त शंकर राय को आजीवन कारावास और कुल 55 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी. मामला राघोपुर के रुस्तमपुर थाना क्षेत्र के पंचपैरिया गांव की है. पांच साल पहले वर्ष 2014 में 27 नवंबर को शिवसागर राय नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

  • किसानों ने कहा पहले भुगतान करो, फिर अतिक्रमण होगा खाली

    हाजीपुर/बिदुपुर : कच्ची दरगाह बिदुपुर निर्माणाधीन सिक्स लेन पुल का अधिग्रहित भूमि का अतिक्रमण खाली कराने गये सदर एसडीओ को खाली हाथ लौटना पड़ा. हालांकि इस दौरान एसडीओ ने लाठीचार्ज करने की अनुमति भी दे डाली, लेकिन किसानों के जिद्द आगे एसडीओ मजबूर हो गये. पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सिक्स लेन पुल में बिदुपुर के हरपुर गोपाल गांव में तीन जून को अधिग्रहित भूमि का अतिक्रमण खाली होना था.

  • दहेज की खातिर शादी से किया इन्कार, आक्रोश

    बिदुपुर : दहेज लोभियों ने दहेज में चंद रुपये के लिए एक लड़की की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर दी है. दहेज में कार नहीं मिलने पर शादी से दो दिन पहले ही दूल्हे राजा को फरार करा दिया गया. मामला बिदुपुर थाना क्षेत्र के पकौली गांव की है, जहां सोमवार को समस्तीपुर के जौनापुर से बरात आने वाली थी. एक सप्ताह पूर्व ही फलदान हो चुका था. अचानक सूचना मिली कि परिजनों की सह पर लड़का फरार हो गया है.

  • पति की दीर्घायु के लिए की पूजा

    हाजीपुर : वट सावित्री व्रत को लेकर सोमवार को स्नान-ध्यान के लिए नदीं घाटों पर महिलाओं की भीड़ देखी गयी. नगर के कोनहारा घाट, सीढी घाट समेत अन्य घाटों पर स्नान करने के बाद सुहागिनों ने पति की दीर्घायु और परिवार के सुख-शांति के लिए वट सावित्री की पूजा की. महिलाओं ने विभिन्न स्थानों पर बरगद के पेड़ों में परिक्रमा और रक्षा सूत्र बांध कर मंगल कामना की. इस अवसर पर व्रती महिलाओं ने सामूहिक रुप से सत्यवान-सावित्री की कथा सुनी.

  • वैशाली : बाइक के धक्के से महिला की मौत, सड़क जाम

    महुआ (वैशाली) : महुआ थाना क्षेत्र की भदवास पंचायत में शनिवार की देर शाम तेज रफ्तार बाइक के धक्के से एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • छात्र का शव घर पहुंचते ही परिजनों में मातम

    हाजीपुर/बिदुपुर : हाजीपुर-जंदाहा एनएच 322 पर देसरी थाना के उफरौल डैनी पुल के समीप बुधवार की रात महनार विधायक की स्कॉर्पियो व बाइक की टक्कर में मृत बिदुपुर थाने के शीतलपुर कमालपुर के इंटर के छात्र का शव गुरुवार को जैसे ही घर पहुंचा परिजनों में कोहराम मच गया.

  • बरात में हुई हर्ष फायरिंग में एक की मौत

    हाजीपुर/सराय : सराय थाना क्षेत्र के मीरपुर पताढ़ डुमरी गांव में बुधवार की देर शाम एक शादी समारोह में दरवाजा लगने के दौरान की गयी हर्ष फायरिंग में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दो लोग जख्मी हो गये. इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी.

  • हाजीपुर : डीएम-एसपी के नेतृत्व में की गयी छापेमारी

    हाजीपुर : अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गुरुवार को सूबे में एक साथ सभी जेल में छापेमारी की गयी. हाजीपुर जेल में भी डीएम व एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान एक मोबाइल, एक तंबाकू की पुड़ियां बरामद किया गया. गुरुवार को लगभग 12 बजे डीएम डीएम राजीव रौशन व एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के साथ बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी व जवान जेल में छापेमारी करने पहुंचे. लगभग दो घंटे तक चले सघन छापेमारी के दौरान पुलिस ने जेल के सभी वार्डों की सघन तलाशी ली. तलाशी के दौरान बंदियों के वार्ड से एक मोबाइल और तंबाकू बरामद किया गया.

  • पूर्व मध्य रेल के जीएम ने जवानों को किया पुरस्कृत

    हाजीपुर: पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने रेलवे सुरक्षा बल, हाजीपुर पोस्ट के दो आरक्षी राजेश कुमार एवं सोनम रानी को उनके सराहनीय कार्य के लिए नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. साथ ही उनका उत्साहवर्द्धन किया.

  • 'हो कंठ, उसे गान मिले, और कुछ नहीं’

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के वैशाली प्रेक्षागृह में भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद् विदेश मंत्रालय और पूर्व मध्य रेल के राजभाषा विभाग के तत्वावधान में आयोजित मुशायरा कवि सम्मेलन में बिहार और उत्तर प्रदेश के कवियों ने खूब रंग जमाया. कुछ कवियों ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत रचनाएं सुनाईं तो कुछ ने हास्य कविताओं के माध्यम से श्रोताओं को गुदगुदाया. गीतकारों ने गीतों के माध्यम से प्रेम की वर्षा की तो दूसरों ने व्यंग्य के बाण चलाते हुए श्रोताओं को समसामयिक मुद्दों पर जगाया.

  • बिहार : विधायक की स्कॉर्पियो से टकरायी बाइक, एक की मौत, दो जख्मी

    हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर-जंदाहा एनएच 322 पर देसरी थाना क्षेत्र के उफरौल डैनी पुल के समीप बुधवार की रात महनार के जदयू विधायक की स्कॉर्पियो से एक तेज रफ्तार बाइक की टक्कर हो गयी. इस घटना में एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना के बाद स्कॉर्पियो का चालक मौके से भाग निकला.

  • आर्मी की टीम ने इलाके का किया सर्वे

    गोपालगंज : गंडक नदी से हर साल तबाही को ध्यान में रखते हुए सरकार के स्तर पर पूरी तैयारी की जा रही है. इस बीच सेना की टीम ने भी गोपालगंज पहुंचकर बाढ़ प्रभावित इलाके का सर्वे किया, ताकि आपदा की स्थिति आने पर यहां सेना राहत और बचाव कार्य संभाल सके. आर्मी की ओर से पहली बार बाढ़ आने से पहले यह सर्वे किया गया है, जो सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा.

  • शादी से नाराज चल रहे थे रबिया के मायके वाले

    हाजीपुर/लालगंज : लालगंज थाने के चिमनापुर गांव में बाइक सवार दो अपराधियों ने एक महिला की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतका रबिया खातून ने एक वर्ष पूर्व घटारो मध्य के पूर्व पंचायत समिति सदस्य रंजीत साह से शादी की थी. रंजीत व रबिया की यह दूसरी शादी थी. रबिया पहले से तीन बच्चों की मां थी. वह अपने तीन बच्चों के साथ रंजीत के साथ रहती थी. रबिया की हत्या का मामला ऑनर किलिंग का बताया जा रहा है.

  • ट्रक के धक्के से छात्रा की मौत, हंगामा

    हाजीपुर/अरनिया/जंदाहा : जंदाहा-हाजीपुर एनएच 322 पर जंदाहा थाने के चकफतेह चौक के समीप तेज रफ्तार ट्रक के धक्के से कोचिंग से वापस घर लौट रही इंटर की छात्रा गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. घटना की सूचना पर पहुंचे परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गये.

  • अनुमंडल कार्यालय भवन में उद्घाटन से पूर्व ही कई जगह दरार

    नार : महनार अनुमंडल कार्यालय के नये भवन के उद्घाटन पर उस वक्त ग्रहण लग गया जब कार्यपालक अभियंता द्वारा एसडीओ को उद्घाटन के लिए पत्र मिले, और उसके बाद एसडीओ मनोज प्रियदर्शी द्वारा नये भवन का निरीक्षण किया गया, तो उस दौरान भवन के बेस से लेकर सारे कमरों सहित अन्य के दीवार व ऊपर तल्ले छत के सभी दीवारों में सैकडों जगह दरार मिला.

  • आग से बाइक सहित लाखों का सामान राख

    हाजीपुर : जिले में पानी के लिए हर ओर हंगामा मचा हुआ है. पानी के लिए अब लोग हंगामे पर उतारू हो गये हैं. लालगंज में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने प्रखंड कार्यालय का घेराव किया और ट्रेजरी कार्यालय का दरवाजा तोड़ दिया. जलसंकट से परेशान करताहा बुजुर्ग पंचायत के वार्ड नंबर चार गरौना गांव के गरौन गांव के लोगों ने जमकर हंगामा किया. प्रखंड कार्यालय का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया गया.

  • 20 लाख की गोल मिर्च के साथ छह गिरफ्तार

    हाजीपुर : औद्योगिक थाने की पुलिस व डीआरआइ की टीम ने मंगलवार की सुबह पासवान चौक के समीप एक ट्रक पर लोड 20 लाख रुपये की विदेशी गोलमिर्च को जब्त कर लिया. पुलिस टीम ने ट्रक के ड्राइवर व ट्रक के साथ चल रहे एक कार पर सवार चार लोग समेत आधा दर्जन धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया. जब्त गोलमिर्च व पकड़े गये आधा दर्जन धंधेबाजों को डीआरआइ की टीम अपने साथ पटना ले गयी.

  • जाम से बरौली शहर को मिलेगी मुक्ति

    बरौली : स्थानीय शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी. अब न किसी की गाड़ी बाजार में फंसेगी और न पैदल चलने वालों को कठिनाई होगी. बाजार में लग रहे जाम और उससे उत्पन्न हो रही समस्या को देखते हुए नगर पंचायत ने इससे निबटने के लिए योजना तैयार कर ली है. बहुत जल्द इस पर काम शुरू हो जायेगा.

  • सुबह नौ बजे से आग उगलने लग रहा सूरज, सड़कों पर सन्नाटा

    हाजीपुर : भीषण गर्मी में इंसान व पशु-पक्षी सभी बेहाल नजर आ रहे हैं. सुबह नौ बजते ही सूरज आग उगलने लग रहा है. रही-सही कसर गर्म हवा के थपेड़े पूरी कर दे रहे हैं. हाल के दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार भी नहीं दिख रहे हैं.

  • जिले में 24 घंटे में 44 लाख से अधिक की संपत्ति की लूट, पुलिस के हाथ खाली

    हाजीपुर : लोकसभा चुनाव संपन्न होने के साथ ही जिले में एक बार फिर से अपराधियों का तांडव शुरू हो गया है. पिछले एक हफ्ते के दौरान अपराधियों ने जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड मुख्यालयों तक में एक के बाद एक कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है. जिले में अपराधी इस कदर बेखौफ हो चुके हैं कि उन्होंने आम व खास के अंतर को भी मिटा दिया है.

  • करेंट से बिजली मिस्त्री की मौत, सड़क जाम

    हाजीपुर/लालगंज नगर : लालगंज थाने के वृंदावन गांव में सोमवार को बिजली का फॉल्ट ठीक कर रहे एक बिजली मिस्त्री की मौत करेंट प्रवाहित हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से हो गयी.

  • दंपती से रुपये छीन रहा एक बदमाश धराया, हुई पिटायी

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने के गांधी चौक के समीप बैंक से रुपये निकाल कर घर लौट रहे दंपती से बाइक सवार बदमाशों ने रुपये छीनने का प्रयास कर रहे बदमाश की पकड़ कर लोगों ने जमकर पिटायी कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह उसे भीड़ से बचाकर अपने कब्जे में ले लिया और इलाज के लिए बिदुपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. मिली जानकारी के अनुसार बिदुपुर थाने के ककरहटा गांव के राजनाथ सिंह सोमवार को अपनी पत्नी मीना सिंह के साथ रुपये निकालने इलाहाबाद बैंक बिदुपुर आये थे.

  • ड्राइवर की सूझबूझ से हादसा टला, बचे यात्री

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के समस्तीपुर जंक्शन के पीर स्थान के पास गुरुवार को एक ही ट्रैक पर आने के कारण दो ट्रेनों में टक्कर होते-होते बची. हावड़ा रक्सौल एक्सप्रेस व मुजफ्फरपुर सियालदह सवारी गाड़ी अप ट्रैक पर आ जाने के कारण दोनों में टक्कर हो जाती. हालांकि दोनों ट्रेनों के चालक की सूझबूझ से करीब 30 फुट की दूरी पर ट्रेनों को रोका गया. इससे दोनों ट्रेनों में सवार दो हजार से अधिक यात्रियों की जान बची.

  • किले में तब्दील हुआ मतगणना स्थल का इलाका

    द घंटे में हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का रुझान आने लगेगा. नगर के आरएन कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र में सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जायेगी. सुबह नौ से दस बजे के बीच पहला रुझान आयेगा. मतगणना को लेकर एक ओर जहां उम्मीदवारों व उनके समर्थकों की धड़कनें बढ़ी हुई है, वहीं मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारी भी पूरी कर ली गयी है. मतगणना की तैयारी को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट कैंपस वार रूम में तब्दील नजर आ रहा था.

  • उम्मीदवारों के साथ माननीयों की प्रतिष्ठा भी है दांव पर

    हाजीपुर : चंद घंटे बाद 21 हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र (सुरक्षित) का रुझान मिलना शुरू हो जायेगा. शाम तक यह भी स्पष्ट हो जायेगा कि जनता ने किसके सिर पर जीत का सेहरा बांधा है और किसे नकार दिया. इन सबके बीच उम्मीदवार और उनके समर्थकों की सांसे अटकी हुई है. दिल की धड़कन तेज है.

  • बाजार की जर्जर सड़क को ले लोगों में आक्रोश

    राजापाकर : प्रखंड मुख्यालय राजापाकर को जोड़ने वाली सड़क जो सनीचर हाट चौक से होती हुई राजापाकर बाजार, हाइस्कूल चौक होती हुई प्रखंड मुख्यालय को जाती है की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है.

  • बच्ची के रोने पर पति ने कर दी पत्नी की हत्या

    अरनियां/जंदाहा : जंदाहा थाना क्षेत्र के बाजितपुर मधौल गांव में बच्ची के रोने से आक्रोशित एक युवक ने दरवाजे में लगने वाले चौखट से मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. इसकी जानकारी होते ही मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण जुट गये. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • हाजीपुर : डेढ़ घंटे गुल रही स्ट्रांग रूम की बिजली, RJD उम्मीदवार ने की निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत

    हाजीपुर : हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम की बिजली सोमवार की मध्य रात अचानक गुल हो गयी. स्ट्रांग रूम की बिजली गुल होने की जानकारी मिलते ही महागठबंधन के उम्मीदवार शिवचंद्र राम अपने समर्थकों के साथ आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर पहुंच गये. साथ ही मामले की शिकायत जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रौशन से की.

  • रमजान को लेकर फलों की कीमत में 20 फीसदी का हुआ इजाफा

    हाजीपुर/महनार : रमजान शुरू हो ते ही फलों के दाम आसमान छूने लगे हैं. केला हो या फिर सेब, अधिकांश फलों की कीमत 20 फीसदी तक बढ़ गयी है. इससे गरीब रोजेदारों को परेशानी बढ़ गयी है. हाजीपुर शहर के सभी चौक-चौराहों पर फलों की दुकानें तो सजीं हैं, लेकिन ग्राहकों की भीड़ कम दिख रही है. नगर के राजेंद्र चौक, गांधी चौक, स्टेशन रोड और जढ़ुआ बाजार में ठेले पर चलंत फलों की दुकानें सज गयी है.

  • वैन व ऑटो की टक्कर में एक की मौत

    हाजीपुर/पटेढ़ी बेलसर : थाना क्षेत्र के गोरौल -सरैया मुख्य मार्ग के बीबीपुर गांव के समीप सोमवार की देर शाम पिकअप वैन और ऑटो की टक्कर में ऑटो सवार आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने एक को मृत बताया.

  • गोलीबारी मामले में दूसरे पक्ष ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    हाजीपुर/भगवानपुर : थाना क्षेत्र के मागंनपुर गांव में बीते 15 मई को हुई गोलीबारी मामले में दूसरे पक्ष के मांगनपुर गांव निवासी प्रहलाद सिंह ने भगवानपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में एक पक्ष के बेलसर ओपी थाना क्षेत्र के मौना गांव निवासी नंदकिशोर ठाकुर ने बीते 16 मई को ही प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • गर्मी में ग्रामीणों के लिए पोखर बना सहारा

    पातेपुर : भीषण गर्मी की तपिश इस कदर बढ़ गयी है कि इंसान तो क्या पशु-पक्षी और जानवर भी बेहाल व परेशान नजर आ रहे हैं. पानी के लिए नदी, नालों और पोखरों की तलाश में दर-दर भटकते देखे जाते है. इसका नजारा पातेपुर के सीमावर्ती पंचायत जहांगीरपुर सलखन्नी में एक निजी तलाब में देखने को मिलता है. जहां पर बच्चे , जवान ,बुढ़े , पशु -पक्षी और जानवर देर तक स्नान करने के बहाने र गर्मी की तपिश को कम करते देखे गये.

  • पातेपुर के पूर्व विधायक महेंद्र बैठा का हर्ट अटैक से निधन, दिल्ली के एम्स में ली अंतिम सांस

    वैशाली : पातेपुर के पूर्व विधायक महेंद्र बैठा अब इस दुनिया में नहीं रहे. दिल्ली के एम्स में रविवार की अहले सुबह दो बज कर 57 मिनट पर हर्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया. सूचना मिलते ही पातेपुर के लोगों में शोक की लहर दौड़ गयी.

  • पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के क्लेम सेक्शन में लगी आग, कंप्यूटर, एसी समेत कागजात राख, लाखों की क्षति

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर के कैंपस में स्थित वैशाली रेल ऑडिटोरियम में शनिवार की सुबह अचानक आग लग गयी. रेल ऑडिटोरियम के क्लेम सेक्शन में लगी भीषण आग से आधा दर्जन एयर कंडीशनर, कंप्यूटर और कागजात राख हो गये.

  • निशा की मौत के मामले में दहेज हत्या की प्राथमिकी

    बरौली : बैकुंठपुर थाना के बंगरा निवासी पानपति कुंवर ने अपनी बेटी निशा की मौत के लिए उसके ससुराल के लोगों को जिम्मेदार मानते हुए परिवार के छह लोगों को नामजद किया है. मृतका की मां अपने आवेदन में कहा है कि 14 मार्च को माधोपुर ओपी के माधोपुर गांव में अखिलेश महतो के साथ निशा की शादी हुई.

  • दहेज को लेकर नवविवाहिता की हत्या

    हाजीपुर/ बिदुपुर : दहेज की खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर शव गायब कर दिया गया. घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के खिलवत गांव में गुरुवार की देर रात की है. मृतका की शादी के तीन माह पहले ही हुई थी. मृतका रत्न प्रिया खिलवत गांव निवासी सौरभ झा की पत्नी थी. इस संबंध में मृतिका के पिता के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ बिदुपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • भूमि विवाद में भतीजे ने चाचा को मारी गोली, हुई मौत

    हाजीपुर/बिदुपुर : बिदुपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर गांव में भूमि विवाद को लेकर भतीजा ने चाचा को गोली मार कर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार को लगभग 2.20 बजे दोपहर में हुई. मृतक त्रिभुवन सिंह मधुरापुर गांव निवासी स्व जगदेव सिंह का पुत्र था. घटना की सूचना मिलते ही बिदुपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल शुरु कर दी.

  • विधायक के साथ मारपीट के चार अारोपित गिरफ्तार

    हाजीपुर/भगवानपुर : थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव में पिछले 15 मई की रात पुलिस टीम पर हमला करने वालों के विरुद्ध भगवानपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. लालगंज विधायक राजकुमार साह के साथ पिछले दिनों हुई मारपीट मामले में थानाध्यक्ष, लालगंज के नेतृत्व में नामजद अारोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने गयी. पुलिस टीम पर हमला कर गिरफ्तार अभियुक्त को छुड़ाने व पुलिस गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने के मामले में थानाध्यक्ष, भगवानपुर संजय कुमार ने अपने स्वलिखित बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव के घर पर गोलीबारी

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के बागमली मोहल्ले के वार्ड संख्या सात में उस समय अफरातफरी मच गयी जब अपराधियों ने जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. शुक्रवार की दोपहर अचानक हुई गोलीबारी से मुहल्ले के लोग स्तब्ध रह गये. शहर के पॉश इलाके में अपराधियों के तांडव से मोहल्ला में दहशत फैल गया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची.

  • पत्नी की हत्या के एक वर्ष बाद 15 वर्षीय पुत्री की भी हत्या कर शव को किया गायब

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में बिदुपुर थाना क्षेत्र के चकधबौली में एक व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी की हत्या कर शव को गायब कर दिया और फिर उसके एक वर्ष बाद अपनी 15 वर्षीय पुत्री की हत्या कर शव को गायब कर दिया. इस मामले में मृतका की मां ने अपने दामाद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

  • बिजली को लेकर ग्रामीणों ने पावर ग्रिड पर किया हंगामा

    उचकागांव : स्थानीय प्रखंड के परसौनी पंचायत के मसूदपुर गांव स्थित पावर ग्रिड पर स्थानीय लोगों ने पहुंचकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोगों ने बिजली सप्लाइ को भी बाधित कर दिया. पावर ग्रिड पर हंगामा और पावर सप्लाइ ठप होने की खबर स्थानीय कर्मियों ने नाॅर्थ बिहार पावर सब स्टेशन के एसडीओ व जेइ को दी. इधर मामले की जानकारी होते ही उचकागांव बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ राम वचन राम तथा थाना अध्यक्ष किरण शंकर पुलिस बल के साथ मकसूदपुर पहुंच गये. पदाधिकारियों के पहुंचते ही आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी.

  • प्रति सिलिंडर ग्राहकों से वसूले जा रहे 24 से 50 रुपये अधिक

    बरौली : एजेंसियों की मनमानी से रसोई गैस उपभोक्ता परेशान हैं और संचालक अपनी जेब भरकर मालामाल हो रहे हैं. उनकी ये मनमानी उपभोक्ताओं की जेब पर भारी पड़ रही है. अमूमन हर महीने के अंत में गैस कंपनियां गैस का दाम घटाती या बढ़ाती हैं, लेकिन इससे एजेंसियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता. अगर कंपनी द्वारा एक रुपये की बढ़ोतरी की जाती है, तो एजेंसियों द्वारा पांच रुपये बढ़ाकर वसूले जाते हैं.

  • बरामदे में सोये युवक की गुप्ती भोंककर हत्या

    देसरी : देसरी थाना क्षेत्र के लखनपुर लाल गांव में सोमवार की रात घर के बरामदे में सोये एक युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. मंगलवार की सुबह इसकी जानकारी मिलते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी. घटना की सूचना पर पहुंची ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस मामले में मृतक के पिता ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़ कर बदमाशों ने उड़ाये 40 हजार

    हाजीपुर : नगर थाने के यादव चौक के समीप से मंगलवार को बदमाश बाइक की डिक्की तोड़ कर 40 हजार रुपये उड़ा कर फरार हो गये. इस संबंध में वैशाली जिले के मंसूरपुर गांव निवासी संजय कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पीड़ित लालगंज थाने के रेपुरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय स्कूल में हेडमास्टर हैं.

  • जढ़ुआ में तीन किमी तक महाजाम में फंसे रहे वाहन

    हाजीपुर : हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर जढ़ुआ बाजार के समीप मंगलवार को भयंकर जाम लग गया. जाम के कारण छोटे-बड़े सैकड़ों वाहनों के साथ-साथ बाइक चालक भी घंटों फंसे रहे. जाम का असर तीन किलोमीटर तक देखा गया. अमूमन इस बाजार में रोजमर्रा जाम की स्थिति बनी रहती है.

  • डॉक्टरों ने दिया प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम

    हाजीपुर : खुद को स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी बता कर सिविल सर्जन को फोन पर धमकी देने वाले आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने से डॉक्टरों में जबर्दस्त आक्रोश है. मंगलवार को सदर अस्पताल में भासा, आइएमए, आइडीए एवं स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की हुई बैठक में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर डॉक्टरों ने गहरी नाराजगी प्रकट की.

  • डंपर की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत, एक जख्मी

    हाजीपुर : हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के गंगाब्रिज थाने के टोल प्लाजा के समीप डंपर और बाइक की ठोकर में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आसपास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. राहुल की हालत गंभीर देख उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अर्न्तगत लेरूआ गांव समीप एनएच 2 पर रविवार की रात अपराधियों ने बाइक छीनने का विरोध करने पर सवारो को गोली मार दी. इसमें बाइक सवार जीजा व साला जख्मी हो गये. सूचना पर पहु

    हाजीपुर : रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्व परिमंडल मो लतीफ खान ने 72 किमी लंबे हाजीपुर-बछवाड़ा दोहरीकरण परियोजना के बछवाड़ा से मोहिउद्दीन नगर तक 20 किमी लंबे दोहरीकृत रेलखंड का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान112 किमी प्रति घंटा की गति से स्पीड ट्रायल भी किया गया था. निरीक्षण के बाद उन्होंने संरक्षा एवं सुरक्षा मानको को पूरा करते हुए इस रेलखंड पर 75 किमी की स्पीड से ट्रेनाें के परिचालन की स्वीकृति दे दी है.

  • मारपीट से तंग आकर पत्नी ने उठाया ये खौफनाक कदम, पति अस्पताल में भर्ती

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में नगर थाना क्षेत्र के अदंरकिला मुहल्ला स्थित एक घर में पारिवारिक कलह से तंग आकर पत्नी ने अपने पति को लाठी से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. परिजनों की मदद से पति को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. घायल पति रंजीत कुमार नगर थाना क्षेत्र के अदंरकिला मुहल्ले का रहने वाला बताया गया.

  • शादी के जोड़े में सजने से पहले वोट डालने पहुंची दुल्हन, बारात निकलने से पहले दुल्हे ने किया मतदान

    वैशाली : लोकतंत्र की जननी वैशाली की धरती पर रविवार को महापर्व का उत्साह लोगों में देखते ही बना. भीषण गर्मी व तन को झुलसाने वाली तीखी धूप भी मतदाताओं के कदम नहीं रोक सके. मतदाताओं ने जहां जमकर वोट की चोट की. वहीं बेटियां भी लोकतंत्र व देश के प्रति अपने फर्ज से पीछे नहीं दिखी. यहां एक बिटिया ने शादी से पहले मतदान को महत्व दिया.

  • सड़क हादसे में युवक की मौत के विरोध में सड़क जाम

    हाजीपुर/भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर असुरार गांव के एक युवक की सड़क हादसे में हुई मौत के बाद परिजनों ने गुरुवार की सुबह हत्या का आरोप लगाते हुए हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 को जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत कराया.

  • बच्चों के विवाद में दो पक्ष भिड़े, प्राथमिकी

    हाजीपुर : मीनापुर गांव में बुधवार की देर शाम बच्चों के खेलने के दौरान हुए विवाद को लेकर दो पक्षों की बीच जमकर मारपीट व पथराव में लगभग आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • 76 रेलकर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए किया पुरस्कृत

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में गुरुवार को 64 वां रेल सप्ताह पर प्रधान वित्त सलाहकार स्तरीय पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व मध्य रेल के प्रधान वित्त सलाहकार ध्रुव सिंह द्वारा लेखा विभाग के 76 रेलकर्मियों को वर्ष 2018-19 में उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर ध्रुव सिंह ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष पूर्व मध्य रेल की सफलता में लेखा विभाग की अहम भागीदारी रह है और इसी भागीदारी को प्रतिस्पर्धात्मक बनाये रखने के उद्देश्य से ऐसे पुरस्कार समारोहों का प्रतिवर्ष आयोजन किया जाता है. उन्होंने कहा कि वैसे कर्मियों को जो पुरस्कार पाने से वंचित रह गये हों, कतई निराश न हो और यदि वे अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन पूरे तन-मन और