• बच्चा चोरी के शक में विक्षिप्त वृद्धा की पिटायी, पुलिस ने बचाया

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के सरायधनेश गांव के पकहा चंवर में बच्चा चोर के शक में एक विक्षिप्त वृद्धा की कुछ लोगों ने पकड़ कर पिटायी शुरू कर दी. इसकी सूचना मिलते ही सहदेई ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. स्थानीय बुद्धिजीवियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद पुलिस उसे भीड़ से बचाकर थाना ले गयी.

  • हाजीपुर: निजी फाइनेंस कंपनी के ऑफिस से 1.89 लाख की लूट, जांच तेज

    हाजीपुर/लालगंज नगर : लालगंज थाना क्षेत्र के चिमनापुर मोहल्ले में स्थित आरोहण माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर 1 लाख 89 हजार 615 रुपये लूट लिया.

  • जंदाहा में ग्राहक सेवा केंद्र कर्मी से 55 हजार की लूट, सड़क जाम

    हाजीपुर/जंदाहा/सहदेई बुजुर्ग : जंदाहा-हाजीपुर 322 पर जंदाहा थाना क्षेत्र के कजरी खुर्द पुल के समीप बाइक सवार दो अपराधियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मी से हथियार के बल पर 55 हजार रुपये, लैपटॉप व अन्य कागजात लूट लिया. यह घटना तब घटी जब बाजितपुर मधौल निवासी ऋषि कुमार अंधराबड़ चौक स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र पर जा रहा था.

  • फर्जी प्रमाणपत्र देने पर 20 अभ्यर्थियों पर प्राथमिकी

    हाजीपुर/ मुजफ्फरपुर : पंचायती राज विभाग में लेखापाल सह आईटी सहायक के पद पर बहाली के लिए फर्जी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने में 20 अभ्यर्थियों के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पूर्वी चंपारण के रमगढ़वा निवासी जिला पंचायती राज राज पदाधिकारी फैयाज अख्तर के लिखित शिकायत पर गुरुवार को यह कार्रवाई की गयी है. फर्जीवाड़े में शामिल अभ्यर्थी मुजफ्फरपुर , वैशाली, सारण व पटना जिले के रहनेवाले हैं.

  • पूर्व मध्य रेल में रेलकर्मियों के बीच हुई वाक प्रतियोगिता

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय, हाजीपुर में आयोजित राजभाषा पखवाड़ा के दौरान गुरुवार को रेल कर्मियों के बीच हिंदी वाक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में सुनहरे भविष्य की ओर भारतीय रेल व विश्व भाषा की ओर अग्रसर हिंदी, विषय निर्धारित किये गये थे.

  • कौनहारा घाट रेलवे कॉलोनी में मिला रेलकर्मी का शव

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के कौनहारा घाट रेलवे कॉलोनी में एक रेलकर्मी का शव उसके क्वार्टर से पुलिस ने बरामद किया है. मृतक मुकेश कुमार पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में कार्मिक विभाग में ग्रुप डी में कार्यरत था. वह मुजफ्फरपुर का रहने वाला था. पुलिस ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी. मिली जानकारी के अनुसार कौनहार घाट रेलवे कॉलोनी स्थित जी 24 रूम नंबर 102 स्थित क्वार्टर से गुरुवार की शाम कॉलोनी के लोगों को दुर्गंध आयी.

  • स्टेशन पर बच्चों के लिए होंगे विशेष इंतजाम

    हाजीपुर : हाजीपुर रेलवे जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय प्रकोष्ठ में बाल सहायता समूह की बैठक रेल मंत्रालय एवं महिला बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार आयोजित की गयी.

  • पूर्व मंत्री का कौनहारा घाट पर अंतिम संस्कार आज

    हाजीपुर : बुजुर्ग समाजवादी, सहकारिता के अग्रणी नेता और राज्य के पूर्व मंत्री तुलसी दास मेहता के निधन पर जिले में शोक व्याप्त हो गया. पूर्व मंत्री ने गुरुवार को अपने द्वितीय पुत्र विधायक एवं पूर्व सांसद आलोक कुमार मेहता के पटना स्थित आवास पर शाम साढ़े चार बजे अंतिम सांस ली.

  • सामाजिक आंदोलन के पुरोधा थे पूर्व मंत्री मेहता

    हाजीपुर : सिर्फ वैशाली ही नहीं बल्कि बिहार में समाजवादी आंदोलन के पुरोधा रहे पूर्व मंत्री तुलसी दास मेहता का गुरुवार को निधन हो गया. वे लगभग 96 वर्ष के थे. वे राजद के कद्दावार नेता माने जाते थे. उनकी छवि, कर्मठता व सादगी का लोहा विरोधी दलों के नेता भी मानते थे.

  • लापता हुए हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस, लोगों ने थाने में दिया आवेदन

    हाजीपुर : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई सह हाजीपुर के लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस लापता बताये जा रहे हैं. गुरुवार को नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है. नगर थाने की पुलिस को दिये गये आवेदन में अभिजीत शर्मा ने पुलिस से उन्हें ढूंढने की कृपा करने की अपील की है.

  • वैशाली : बैंककर्मी को गोली मार चार लाख व बाइक लूटी

    बाइक सवार तीन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम हाजीपुर/राजापाकर (वैशाली) : सदर थाने के हरिहरपुर के पास बाइक सवार अपराधियों ने एक्सिस बैंक के लोन रिकवरी कर्मचारी को गोली मारकर चार लाख रुपयों से भरा बैग व उसकी बाइक लूट ली.

  • बैंककर्मी को गोली मार कर 4 लाख रुपये व बाइक की लूट, कैमरे में कैद हुई वारदात

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सदर थाने के हरिरपुर के समीप बाइक सवार अपराधियों ने एक्सिस बैंक के लोन रिकवरी कर्मी को गोली मार कर रुपयों से भरा बैग व उसकी बाइक लूट ली. घायल बैंक कर्मी राजापाकर थाने के जहिगरा निवासी सुनील कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस पूरी घटना का किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

  • हाजीपुर-सुगौली सहित नौ रेल मार्गों में 10 सालों से फंसा है जमीन का पेच

    जमीन अधिग्रहण में देरी से पूरी नहीं हो रहीं परियोजनाएं पटना : राज्य में करीब 10 साल देरी से चल रही हाजीपुर-सुगौनी नयी रेल लाइन परियोजना के लिए जमीन अधिग्रण के कार्य में तेजी आयेगी. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने लंबित पड़ी रेलवे की योजनाओं की समीक्षा की है.

  • वैशाली : राघोपुर हत्याकांड में 21 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    राघोपुर (वैशाली) : राघोपुर के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के सुकुमारपुर गांव में रविवार को पांच लोगों की हत्या के मामले में 21 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मृत चनारिक राय की पत्नी भुल्ली देवी ने सजीवन राय, जयकांत राय, रमाकांत राय उर्फ रामा राय, संतोष राय उर्फ गोलू, संजय राय, अजय राय, मंजय राय, रणविजय राय, सतीश राय, जितेंद्र राय, चंदन राय, हरेंद्र राय, संजीव राय, नसीब राय, नेपाली राय, सुनील राय, विपीन राय, धर्मेंद्र राय, अभिषेक राय और इंद्रदेव राय पर हत्या का आरोप लगाया है.

  • पुलिस को मैनेज कर शराब बेचने का वीडियो वायरल

    उधर, वीडियो की सच्चाई को खंगालने में खुफिया एजेंसियां भी जुटी हुई है. वीडियो की सत्यता को लेकर प्रशासनिक स्तर पर जांच हो रही है. वायरल वीडियो पर नजर डालें तो शराब का धंधेबाज पुलिस को मैनेज कर शराब बेचने की बात कह रहा. वीडियो में खुलेआम शराब बेचने की फुटेज कैद है.

  • ननिहाल में रह रही बच्ची की नहर में डूबने से मौत, शव हुआ बरामद

    सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग प्रखंड की चकफैज पंचायत के बलिया गांव में करघटी पुल के समीप पैर फिसलने से नहर में डूबने से छह वर्षीया बच्ची की मौत हो गयी. मृतका सोनाक्षी कुमारी यहां नाना के पास रहती थी. स्थानीय लोगों ने शव को पानी से बाहर निकाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • नप कर्मियों की हड़ताल समाप्त शहर में सफाई कार्य हुआ शुरू

    हाजीपुर : विभिन्न मांगों को लेकर पांच सितंबर से जारी नगर पर्षद के सफाईकर्मियों की हड़ताल समाप्त होते ही हाजीपुर शहरी क्षेत्र में साफ-सफाई का कार्य तेजी से शुरू हो गया. मुहर्रम को लेकर सुबह से नगर पर्षद के सफाई कर्मचारी ट्रैक्टर, पे लोडर, जेसीबी व अन्य सफाई उपकरणों के साथ शहर के विभिन्न वार्डों से कचरा उठाव का कार्य शुरू किया गया. सफाई कार्य शुरू होते ही हाजीपुर नगर पर्षद की उपसभापति रमा निषाद निरीक्षण करने पहुंच गयीं.

  • शवों की तलाश में एसडीआरएफ चला रही सर्च ऑपरेशन

    राघोपुर : राघोपुर के रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के सुकुमारपुर में रविवार को हुई गोलीबारी व हत्या के बाद शव को काट कर नदी में फेंक दिये जाने की सूचना पर गंगा नदी में एसडीआरएफ की सर्च ऑपरेशन चला रही है.

  • व्यवसायियों का सड़क पर प्रदर्शन

    पुलिस टीम लगातार गांव में गश्त लगा रही है. लालगंज नगर : लालगंज थाना क्षेत्र के सूर्याना मंदिर के समीप सोमवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी व उसके पुत्र को गोली मारकर आभूषण व बाइक लूटने के विरोध में मंगलवार को व्यवसायियों ने जमकर प्रदर्शन किया. घटना के विरोध में व्यवसायियों ने तीनपुलवा चौक के समीप वैशाली-लालगंज-हाजीपुर मार्ग को जाम कर दिया.

  • स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर लूट के मामले में एक गिरफ्तार

    महनार : महनार में बीते सोमवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी को गोली मार घायल कर लगभग पांच लाख रुपये के आभूषण लूट की घटना के चंद घंटे के अंदर ही पुलिस ने लूटे गये आभूषण को बरामद कर लिया. पुलिस ने इस मामले में महनार थाना के हसनपुर हबड़ाह से एक युवक को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया है.

  • यहां हिचकोले खाती गुजरती हैं गाड़ियां

    महुआ : महुआ अनुमंडल मुख्यालय बाजार से राजापाकर प्रखंड के चकसिकंदर जाने वाली सड़क की जर्जर स्थिति से राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. पिछले दिनों हुई बारिश का पानी सड़क पर जमा हो जाने से राहगीरों की परेशानी और भी बढ़ गयी है. सड़क की मरम्मत नहीं कराये जाने व इसकी जर्जर स्थिति पर ग्रामीणों में स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के प्रति जबर्दस्त आक्रोश व्याप्त है.

  • पाटलिपुत्रा-बरौनी पैसेंजर ट्रेन में लूटपाट के दौरान चली गोली, आरोपितों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर हमला

    हाजीपुर : बिहार में वैशाली में हाजीपुर-बछवाड़ा रेल खंड के चकमकरंद रेलवे स्टेशन के समीप शनिवार की शाम उस समय अफरातफरी मच गयी, जब अपराधियों ने ट्रेन में सफर कर रहे एक बैंक कर्मी से लूटपाट के दौरान गोली चला दी. हालांकि, साहस का परिचय देते हुए बैंक कर्मी ने दोनों अपराधियों को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया और तत्काल घटना की सूचना जीआरपी को दी. इधर, घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी घटना स्थल पर पहुंच गयी. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी हैं. वहीं, प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गोलीकांड के आरोपितों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर अपराधियों ने हमला बोल दिया. जिसमें सदर थानाध्यक्ष सहित आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती गया है.

  • बच्चा चोर के शक में महिलाओं को बनाया बंधक, पुलिस पर पथराव

    वैशाली : बिहार के वैशाली में बेलसर ओपी के नगवां में शनिवार को बच्चा चोर के शक में ग्रामीणों ने चार महिलाओं को पुस्तकालय में बंधक बना लिया. बच्चा चोर के शक में महिलाओं के पकड़े जाने की सूचना पर वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गये. कुछ ग्रामीण महिलाओं को मारने-पीटने पर उतारू थे. इसकी सूचना मिलते ही बेलसर ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने लगभग साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद बंधक बनी चारों महिलाओं को वहां से लेकर थाना पहुंची.

  • वैशाली : सराय थाना से तीन सौ मीटर की दूरी पर फाइनेंस कर्मी से 8 लाख की लूट

    हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिले के भगवानपुर में हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पर शनिवार की सुबह बेखौफ अपराधियों ने सराय थाना से लगभग तीन सौ मीटर की दूरी पर फाइनेंस कर्मी से 7 लाख 97 हजार 5 सौ रुपया लूट लिया. यह घटना तब घटी जब भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी बेलकुंडा रोड स्थित कंपनी के ऑफिस से वसूली के रुपये लेकर पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में जमा करने जा रहे थे. बैंक से 100 मीटर की दूरी पर बाइक सवार तीन अपराधियों ने फाइनेंस कर्मी से पिस्टल के बल पर रुपये लूट लिया और पिस्टल लहराते हुए मुजफ्फरपुर की ओर भाग निकले.

  • हाजीपुर : आटा व्यवसायी को अपराधियों ने मारी गोली

    हाजीपुर : नगर थाने के गुदरी बाजार में शुक्रवार की शाम आटा व्यवसायी आकाश चौधरी को अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. व्यवसायी को गोली कमर के ऊपर लगी है. जख्मी व्यवसायी को सदर अस्पताल लाया गया, जहां से परिजन नगर के जौहरी बाजार स्थित गणपति हॉस्पिटल ले गये.

  • वैशाली : पेट्रोल पंप से दो लाख की लूट, सीसीटीवी में करतूत कैद, हथियार से लैस थे बदमाश

    हाजीपुर (वैशाली) : हाजीपुर-जंदाहा एनएच पर गंगाब्रिज थाने के हिलालपुर गांव स्थित किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप से शुक्रवार की शाम बाइक सवार चार अपराधियों ने लगभग दो लाख रुपये लूट लिये.

  • वैशाली : बच्चाचोर के आरोप में वृद्ध महिला को पीटा

    हाजीपुर (वैशाली) : हुआ थाने की सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत के टारा चौक के पास बच्चा चोरी के शक में वृद्ध महिला की लोगों ने पिटाई कर दी़ महिला का इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है़ इस घटना के बाद गांव में दो पक्षों में तनाव है.

  • पातेपुर विधायक पर फिर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी, प्राथमिकी

    हाजीपुर/पातेपुर : पातेपुर में हेचरी फॉर्म से शुरू हुआ विवाद अब सोशल मीडिया तक पहुंच चुका है. सोशल मीडिया पर स्थानीय विधायक प्रेमा चौधरी पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है. इस मामले में विधायक ने बलिगांव थाने में प्रिंस कुमार नामक युवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • भूमि विवाद में की गयी गोलीबारी प्रोपर्टी डीलर समेत तीन जख्मी

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के चौहट्टा के समीप गुरुवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब कुछ लोग जमीनी विवाद को लेकर पंचायती करने के लिए बैठे थे. इसी दौरान चार से पांच की संख्या में आये लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. फायरिंग के दौरान प्रोपर्टी डीलर समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • सिंघाड़ा में बच्चा चोरी के आरोप में वृद्धा की पिटाई

    हाजीपुर/ महुआ नगर : जिले में बच्चा चोर के अफवाह में मॉब लिंचिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. हर दूसरे-तीसरे दिन बच्चा चोर के शक में मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही है. मामला महुआ थाना के सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत की है. यहां बच्चा चोरी के शक में एक वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटायी गयी.

  • यात्री सुविधा से संबंधित कई कार्यों को दिया अंतिम रूप

    हाजीपुर : सोनपुर रेल मंडल संसदीय समिति की बैठक गुरुवार को हुई. बैठक में सोनपुर मंडल क्षेत्राधिकार के सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी, मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद, वैशाली की सांसद वीणा देवी, खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी व राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर उपस्थित हुए.

  • मॉब लिंचिंग : बच्चा चोरी के आरोप में वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटायी, धारदार हथियार से वार कर किया जख्मी

    वैशाली : बिहार में वैशाली के महुआ में बच्चा चोरी के अफवाह में मॉब लिंचिंग एक मामला प्रकाश में आया है. मामला महुआ थाना के सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत की है. यहां बच्चा चोरी के शक में एक वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटायी गयी. वृद्ध महिला को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस घटना के बाद गांव में दो पक्षों में तनाव कायम है.

  • हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर साढ़े छह घंटे का ब्लॉक आज

    हाजीपुर : सोनपुर रेल मंडल के भगवानपुर एवं सराय स्टेशन के बीच दोहरीकरण कार्य को लेकर शुक्रवार को ट्रैफिक व पावर ब्लॉक लिया जायेगा. भगवानपुर व सराय स्टेशन के बीच दोहरीकरण कार्य के लिए पुल संख्या 52 पर आवश्यक निर्माण कार्य के कारण 6 सितंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक साढ़े छह घंटे का ट्रैफिक व पावर ब्लॉक रहेगा

  • करेंट से महिला की मौत, कोहराम

    हाजीपुर/लालगंज : लालगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन चिमनापुर गांव में बुधवार की दोपहर बिजली के करेंट से 50 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. मृतका ललिता देवी, विजय दास की पत्नी थी. बुधवार की दोपहर दो बजे के आसपास यह घटना तब घटी जब वह अपने घर में स्टैंड फैन को चालू करने गयी थी.

  • विशिष्ट कार्य के लिए चार रेल कर्मचारियों को किया पुरस्कृत

    हाजीपुर : सोनपुर के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने संरक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाले मंडल के कुल चार कर्मचारियों को ₹ एक एक हजार का नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया. मंडल कार्यालय में आयोजित एक सादे समारोह में अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रथम पी के सिंहा, अपर मंडल रेल प्रबंधक द्वितीय ए के यादव, वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी वीरपाल सिंह एवं अन्य सभी वरीय अधिकारी की उपस्थिति में यह पुरस्कार प्रदान किया.

  • अवैध बालू के खनन को लेकर छापेमारी, चार लोग गिरफ्तार

    हाजीपुर : बालू के अवैध को लेकर खनन विभाग द्वारा नगर थाना क्षेत्र के स्थित कई घाटों पर घाटों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान चार बालू माफिया को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. पकड़े गये लोगों में फेखन महतो, विरेंद्र महतो, शिव महतो और अखिलेश महतो को पकड़ा गया.

  • फुटपाथी विक्रेताओं ने थाने पर किया प्रदर्शन शहर में जुलूस की शक्ल में बंद करायीं दुकानें

    हाजीपुर : जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर पर्षद द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ शहर के फुटपाथ दुकानदार मंगलवार को सड़क पर उतर गये. आक्रोशित फुटपाथी दुकानदारों ने प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए दुकानें बंद करायीं और जुलूस की शक्ल में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी से वार्ता की.

  • शहर में वाहन चेकिंग से चालकों में हड़कंप

    हाजीपुर : वैशाली एसपी के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. मंगलवार को नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के नेतृत्व नगर थाना क्षेत्र के मस्जिद चौक पर वाहन चेकिंग चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान दोपहिया वाहनों के खिलाफ सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

  • डीजी टीम के सदस्यों ने छापेमारी कर 404 कार्टन विदेशी शराब की बरामद

    देसरी : थाना क्षेत्र के खोकसा बुजुर्ग में सोमवार की रात डीजी टीम के सदस्यों ने छापेमारी कर दो अलग-अलग जगहों से 404 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. डीजी टीम में सोनपुर के डीएसपी अंतनु दत्ता, सदर डीएसपी हाजीपुर राघव दयाल के नेतृत्व में सदर थाना हाजीपुर, औद्योगिक क्षेत्र थाना, राजापाकर, बिदुपुर, जंदाहा थाने की पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. शराब बरामद होने के बाद इसकी सूचना टीम ने देसरी पुलिस को दी.

  • जिला ओडीएफ घोषित, खुले में लोग जा रहे शौच

    जहानाबाद. : विश्व शौचालय दिवस 19 नवंबर 2019 को जहानाबाद जिला पूरी तरह ओडीएफ घोषित कर दिया गया था. जिले की सभी पंचायतें, नगर पंचायतें और नगर पर्षद को अभियान चलाकर क्रमश: ओडीएफ घोषित कर दिया गया था. सरकारी फाइलों में जहानाबाद खुले में शौच की बुराई से मुक्त है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. नगर पर्षद के अंतर्गत भरथुआ-बैरागी इलाके में स्टेट हाइवे के किनारों पर सुबह-सबेरे और देर शाम को बच्चे, बूढ़ों और महिलाओं को खुले में शौच करते रोजाना देखा जा सकता है.

  • दो गुटों में हिंसक झड़प

    करपी : थाना मुख्यालय के समीप सोमवार की मध्य रात्रि दो गुटों की हिंसक झड़प में गोलीबारी हुई है. ग्रामीणों ने 15 -20 राउंड फायरिंग होने की बात कह रही है तो पुलिस दो -तीन राउंड की. स्थानीय ग्रामीणों ने जब इसकी सूचना करपी थाने के पुलिस पदाधिकारियों को दी, तो पुलिस पदाधिकारियों ने संज्ञान लेना उचित नहीं समझा, जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना मुख्यालय के गेट पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मंटू मल्होत्रा व खेमस नेता उपेंद्र पासवान के नेतृत्व में मध्य रात्रि में ही धरना पर बैठ गये. सूचना मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशिभूषण सिंह थाना मुख्यालय पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझा कर शांत किया.

  • डीएम ने की राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान की शुरुआत

    छपरा : छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह तथा डिप्टी मेयर अमितांजलि सोनी के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा क्रमश: 4 तथा 6 सितंबर को होना है. एक ओर अविश्वास प्रस्ताव को ले जहां 45 वार्ड पार्षदों में मेयर तथा डिप्टी मेयर को बरकरार रखने तथा कुर्सी को छीनने को लेकर राजनीति चरम पर है. वहीं चर्चा के दौरान शांति व्यवस्था के मद्देनजर सदर एसडीओ संजय कुमार ने दोनों तिथियों के लिए नगर निगम के मुख्य द्वार तथा बैठक कक्ष के प्रवेश द्वार पर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस बल की तैनाती की है.

  • राजेंद्र सरोवर के सौंदर्यीकरण की योजना बनाये ननि

    छपरा : छपरा स्थित राजेंद्र सरोवर के सौंदर्यीकरण की योजना बनाने के साथ-साथ वहां रखरखाव के लिए एक एजेंसी का चयन करें. वहीं सड़क के किनारे स्थित खराब नालों को ठीक कराएं, जिससे सड़क पर पानी नहीं लगे. यह निर्देश डीएम सुब्रत कुमार सेन ने नगर विकास के योजनाओं की समीक्षा के दौरान पदाधिकारियों को दी.

  • नेताजी का शराब पीते वीडियो वायरल, कहा- मुझे फंसाने के लिए किया जा रहा वीडियो वायरल

    हाजीपुर / वैशाली : गोरौल के एक नेताजी का शराब पीते वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. शराब पीते नेताजी का वायरल वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • फेसबुक पर अपशब्द टिप्पणी मामले में विधायक प्रेमा चौधरी ने तीन लोगों पर दर्ज कराया मामला

    पातेपुर / वैशाली : पातेपुर विधानसभा की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) विधायक प्रेमा चौधरी के फेसबुक पर अपशब्द टिप्पणी करने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

  • जिले में कुपोषण पर होगा वार, इस माह चलेगी सुपोषण की बयार

    हाजीपुर : बेहतर पोषण स्वस्थ समाज की नींव होती है. पोषण स्तर में सुधार कर स्वास्थ्य व खुशहाल जीवन की परिकल्पना साकार की जा सकती है. इसको ध्यान में रखते हुए सितंबर माह को पोषण माह के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान जिला, परियोजना व आंगनबाड़ी केंद्र स्तर पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा. इसको लेकर आइसीडीएस के निदेशक आलोक कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेज कर आवश्यक निर्देश दिया है.

  • दोहरेे हत्याकांड का खुलासा, पांच धराये

    हाजीपुर/महुआ नगर : जिले में दोहरा हत्याकांड का केस का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने हत्या में शामिल पांच अपराधियों को धर दबोचा. पकड़े गये अपराधियों को पास से एक पिस्टल, दो गोली के साथ-साथ हत्या प्रयोग की गयी बाइक भी बरामद कर लिया गया.

  • घाघरा नदी में नहाने के दौरान युवक डूबा

    हाजीपुर/देसरी : प्रखंड क्षेत्र के मधौल में एक युवक की मौत नहाने के दौरान डूबने से हो गयी. मृतक सूरज कुमार(22)धर्मपुर रामराय निवासी विनोद राय का पुत्र था. यह घटना तब घटी जब सूरज अपने साथियों के साथ मधौल स्थित घघरा नहर में नहाने गया था. इसी दौरान वह डूब गया. उसके अन्य साथी हल्ला करने लगे. जिस पर आसपास के सैकड़ों ग्रामीण जुट गये. नहर में जाकर सभी उसे खोजने लगे.

  • एसिड अटैक पीड़ितों से मिल न्याय का भरोसा दिलाया

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सोमवार को वैशाली, दाउदनगर के एसिड पीड़ितों से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे. अस्पताल के जेनरल वार्ड में इलाजरत पीड़ितों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और आगे मदद का भरोसा दिलाया.

  • हाजीपुर: स्कूल में शिक्षक को जिंदा जलाने का प्रयास

    राजकीय उत्क्रमित हाइस्कूल, मझौली बरहटिया की घटना हाजीपुर/पटेढ़ी बेलसर : बेलसर ओपी के राजकीय उत्क्रमित हाइस्कूल, मझौली बरहटिया में घुस कर गुरुवार की सुबह नौ बजे शिक्षक सुनील कुमार के शरीर पर केरोसिन छिड़क कर जलाने का प्रयास किया गया. इस दौरान शिक्षक के साथ मारपीट भी की गयी.

  • एसिड अटैक पीड़ितों व लाेगों ने जाम की सड़क

    हाजीपुर/वैशाली : वैशाली थाने के दाउदनगर माली टोला में बीते बुधवार की सुबह एसिड अटैक में जख्मी लोगों के इलाज में बड़ी लापरवाही की बात सामने आयी है. गुरुवार की सुबह दस बजे पीड़ितों व ग्रामीणों ने इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए वैशाली-लालगंज मुख्य मार्ग को केशापुर के समीप जाम कर दिया.

  • छात्रा से छेड़खानी व एसिड अटैक : वैशाली पहुंच आइजी ने घटना की ली जानकारी

    हाजीपुर/वैशाली : वैशाली थाना क्षेत्र के दाउदनगर माली टोला में बीते बुधवार की सुबह छात्रा से छेड़खानी के विवाद में मारपीट व एसिड अटैक की घटना के दूसरे दिन गुरुवार को तिरहुत प्रक्षेत्र के आईजी गणेश कुमार यहां पहुंचे. उन्होंने दाउदनगर गांव में पहुंच कर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की तथा घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी ली.

  • भूमि विवाद में दो गुटों में तनाव, पुलिस को बनाया बंधक

    हाजीपुर/पातेपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र के दधुआ गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में तनाव उत्पन्न हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस को लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा. आक्रोशित लोगों ने पुलिस को कुछ देर के लिए बंधक बना लिया. इसकी सूचना मिलते ही बलिगांव, तिसिऔता व जंदाहा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. सूचना पर पहुंचे सीओ चंद्रशेखर सिंह ने सभी को समझा कर शांत कराया.

  • जिले में हुए अलग-अलग सड़क हादसे में दो की मौत, एक जख्मी

    हाजीपुर/महुआ/देसरी : जिले में गुरुवार को हुए अलग-अलग सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. महुआ में बालू लदा ट्रक पलटने से एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि उसका भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • जेइ के खिलाफ जाप का अनिश्चितकालीन धरना

    पातेपुर : प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित विद्युत पावर सब स्टेशन परिसर में विद्युत विभाग द्वारा धांधली व अनियमितता के खिलाफ 11 सूत्री मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. हड़ताल के चौथे दिन जाप के जिला प्रधान महासचिव शिव नाथ यादव के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जपा के प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह पहुंच धरना में भाग लिया. धरना को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह ने कहा कि बिहार सरकार गरीब गुरबों की आवाज को दबाना चाहती है.

  • बच्चों को पहली कक्षा से ही कराएं अंग्रेजी का अभ्यास

    हाजीपुर : राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बेरई, राजापाकर का गुरुवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, सर्व शिक्षा अभियान संग्राम सिंह ने औचक निरीक्षण किया. विद्यालय के सभी कागजातों का निरीक्षण करने के साथ-साथ वर्ग कक्ष का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी बच्चों के पोशाक और पुस्तक का बारीकी से निरीक्षण किया.

  • बच्चा चोरी के आरोप में युवक से हो रही पूछताछ

    हाजीपुर/पटना सिटी : हाजीपुर में मॉबलिंचिंग का ताजा मामला सामने आया है. बुधवार को गांधी सेतु पर चलती बस में बच्चा चोरी के आरोप में युवक की जमकर पिटाई की गयी. बस के गंगाब्रिज थाने के समीप पहुंचने पर लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार पटना से हाजीपुर आ रही बस में सवार एक युवक के साथ रहा बच्चा रोने लगा.

  • वैशाली एसिड अटैक पीड़ितों व ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, अस्पताल प्रशासन पर लगाया ये गंभीर आरोप

    वैशाली : बिहार में वैशाली थाने के दाउदनगर माली टोला में बीते बुधवार की सुबह एसिड अटैक में जख्मी लोगों के इलाज में बड़ी लापरवाही की बात सामने आयी है. गुरुवार की सुबह दस बजे पीड़ितों व ग्रामीणों ने इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए वैशाली-लालगंज मुख्य मार्ग को केशापुर के समीप जाम कर दिया. आक्रोशित लोग प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे. एसिड अटैक पीड़ितों व ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमा सकते में आ गया. इसकी सूचना पर कई जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गये. सूचना पर पहुंचे प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ललन कुमार राय ने बेहतर इलाज का आश्वासन देकर सभी को शांत कराया. मामला शांत होने के बाद सभी पीड़ितों को एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा गया.

  • स्कूल में घुस कर शिक्षक पर केरोसन तेल छिड़क कर जिंदा जलाने की कोशिश

    हाजीपुर/पटेढ़ी/बेलसर : वैशाली जिले के बेलसर ओपी के उत्क्रमित हाई स्कूल, मझौली बरहटिया में घुस कर शिक्षक सुनील कुमार के साथ मारपीट की गयी तथा शरीर पर केरोसिन छिड़क कर जलाने का प्रयास किया गया. मौके पर जुटे शिक्षकों ने किसी तरह बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया गया. घटना गुरुवार की है. मामले में पीड़ित शिक्षक ने बेलसर ओपी की पुलिस से शिकायत की है.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर वैशाली में एसिड अटैक, 14 घायल, 5 गिरफ्तार

    वैशाली : थाना क्षेत्र के दाउदनगर माली टोले में छेड़खानी का विरोध करने पर मंगलवार की रात दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट के दौरान हवाई फायरिंग भी की गयी. इसी विवाद में बुधवार की सुबह भी दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई.

  • वैशाली : छेड़खानी के विरोध पर हुआ विवाद तेजाब हमले तक पहुंचा

    पिछले तीन दिनों से दो पक्षों में थी तनातनी हाजीपुर (वैशाली) : वैशाली थाने के माली टोले में तीन दिन पहले लड़की से छेड़खानी का विरोध करने का मामला एसिड अटैक तक पहुंच गया़ तीन दिनों से दोनों गुटों के बची तनातनी बनी हुई थी़ बुधवार की सुबह एक पक्ष के लोगों ने तेजाब से हमला कर दिया़ इससे पहले रविवार की शाम दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे चले थे़

  • वैशाली : फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से पांच लाख की लूट

    जंदाहा (वैशाली) : जंदाहा थाने के जंदाहा पुरानी बाजार स्थित दुर्गा स्थान के पास स्थित भारत फाइनेंस इंक्लूसिव लिमिटेड कंपनी के कार्यालय से चार अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बना कर पांच लाख रुपये लूट लिये. घटना के संबंध में कंपनी के कर्मी समस्तीपुर जिले के घाटहो निवासी चंचल कुमार, मुजफ्फरपुर के मीनापुर निवासी उमेश कुमार व छपरा के सुंदरपुर निवासी राजीव रंजन ने बताया कि बुधवार की शाम तीन बजे के करीब दो बाइकों पर सवार चार अपराधी कार्यालय में घुसे. अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर कर्मियों को बंधक बना लिया तथा कार्यालय में रखे पांच लाख रुपये लूट कर भाग गये.

  • गोपाल मंदिर : कृष्णलीला में कंस का हुआ वध

    हथुआ : ऐतिहासिक गोपाल मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी व छठिहार महोत्सव को लेकर तीन दिवसीय कृष्णलीला का आयोजन किया जा रहा है. मंगलवार की रात कृष्णलीला में कारावास में बंद देवकी के गर्भ से श्री कृष्ण का जन्म हुआ. कंस ने वासुदेव व देवकी के सात संतानों को मार दिया था, लेकिन जब आठवीं संतान को मारने गया, तो कंस की आंखों के आगे अंधेरा छा गया और विष्णु ने श्री कृष्ण का अवतार लिया. बुधवार की रात कंस के वध के साथ कृष्ण लीला का समापन हो गया.

  • मटका फोड़ प्रतियोगिता में इमिलियां की टीम ने मारी बाजी

    बरौली : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और जन्मोत्सव के बाद श्रीकृष्ण का छठियार कोटवां गांव के श्रीराम जानकी मंदिर पर धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रशिक्षु उपसमाहर्ता और फिलहाल में बरौली की बीडीओ और सीओ पूजा प्रीतम, जिला पार्षद राजू सिंह, भाजपा नेता चितलाल प्रसाद, कांग्रेस नेता उपेंद्र तिवारी ने दीप जलाकर किया. कार्यक्रम की शुरुआत में गौ पूजा की गयी.

  • युवक के पैर में हथकड़ी लगाकर हो रहा इलाज

    गोपालगंज : बुधवार को शराब के नशे में एक युवक को हिरासत में लेकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंची नगर थाने की पुलिस ने युवक के पैर में हथकड़ी लगाकर बेड से बांध दिया. युवक के शोर मचाने से इमरजेंसी वार्ड में भर्ती अन्य मरीज परेशान दिखे. दर्द से कराह रहा युवक लोगों के हाथ-पैर पकड़कर हथकड़ी खुलवाने की गुहार लगा रहा था. बाथरूम जाने के लिए भी मौका नहीं मिला, तो बेड पर ही सबकुछ कर दिया.

  • तीन दिनों से दोनों पक्षों में हो रही थी मारपीट

    वैशाली : वैशाली थाने के माली टोला में बुधवार की सुबह हुई एसिड अटैक की घटना, पिछले तीन दिनों से दोनों पक्षों बीच चल रहे विवाद का परिणाम बताया जा रहा है. बीते रविवार से ही दोनों पक्षों के बीच जबर्दस्त तनाव था. रविवार की शाम दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे के साथ एक-दूसरे से भिड़ गये थे.

  • बने सख्त कानून पर नहीं रुक रहीं घटनाएं

    हाजीपुर : देश में बढ़ते एसिड अटैक को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कई सख्त निर्देश जारी कर रखे हैं. इसकी खरीद-बिक्री को लेकर भी सख्त कानून बनाये गये हैं. इन सबके बावजूद अक्सर एसिड अटैक की घटनाएं होती ही रहती है. कभी जमीनी विवाद में तो कभी आपसी विवाद में हुई मारपीट में लोग इसका इस्तेमाल करते रहते हैं. कभी-कभी इसका शिकार महिलाएं भी बन जाती हैं. कभी-कभी तो इस हादसे का शिकार इंसान इस कदर टूट जाता है कि वह खुदकुशी तक कर लेता है.

  • स्वर्ण व्यवसायी के कर्मी से लूटकांड में हाजीपुर में छापेमारी

    हाजीपुर : हाजीपुर मंडल कारा में बंद एक कैदी को सर्फ के पैकेट में गांजा पहुंचाने के क्रम में सुरक्षा में तैनात जवानों ने युवक को पकड़ लिया. पकड़ा गया युवक पांचू कुमार राघोपुर थाना क्षेत्र के मीरमपुर गांव रहने वाला बताया गया.

  • किराना व्यवसायी के घर से लाखों के आभूषण की लूट

    देसरी : देसरी थाना के देसरी हाट के समीप किराना व्यवसायी के घर से मंगलवार की देर शाम अपराधियों ने महिलाओं को बंधक बना कर 30 हजार रुपये नकद व लगभग 5.50 लाख रुपये के आभूषण लूट लिया. अपराधियों ने लगभग 45 मिनट तक लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • मन के अंतर्नाद को सुन, कुछ और न सुन, कुछ और न गुन

    हाजीपुर. नगर के गांधी आश्रम स्थित गांधी स्मारक पुस्तकालय में मासांत कवि गोष्ठी का आयोजन हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता पुस्तकालय के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ शैलेंद्र राकेश ने की. सचिव भोलानाथ ठाकुर ने संचालन किया. युवा कवि धर्मवीर शर्मा ने अपनी रचना बैठ चंद्रयान पर, टोपी लिये कान पर, कवि गये चांद पर... सुनकर गोष्ठी की शुरुआत की.

  • मॉब लिंचिंग : बच्चा चोरी के आरोप में चलती बस में युवक की पिटाई, देखें... VIDEO

    हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में मॉब लिंचिंग का ताजा मामला सामने आया है. बुधवार को गांधी सेतु पर चलती बस में बच्चा चोरी के आरोप में युवक की जमकर पिटाई की गयी. बस के गंगाब्रिज थाने के समीप पहुंचने पर लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

  • वैशाली में छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट, SDPO बोले- तीन महिलाओं सहित 13 लोगों पर फेंका गया तेजाब, पांच लोग गिरफ्तार

    हाजीपुर : वैशाली जिले के दाउदपुर गांव में दबंगों ने बुधवार की सुबह 16 लोगों पर तेजाब से हमला कर दिया. हादसे में घायल लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है.

  • जांच टीम ने सौंपी रिपोर्ट, अब कार्रवाई पर आयोग की नजर

    महम्मदपुर : खादी भंडार महम्मदपुर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा नहीं फहराने की शिकायत व हथुआ में खादी भंडार पर मिश्रा ऑनलाइन सर्विसेज खोलने के मामले की अलग-अलग टीम ने जांच की. जांच में दोनों मामले सत्य पाये गये हैं.

  • जिले में चोरी की घटनाओं से दहशत, पुलिस हलकान

    हाजीपुर : पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद जिले में अपराधी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आये दिन लूट, हत्या, चोरी व अन्य आपराधिक घटनाओं को लगातार अंजाम देकर अपराधियों ने लोगों को दहशत में ला दिया है. अपराधी पुलिस की चौकसी व पेट्रोलिंग को भी धत्ता बताने पर तुले हुए हैं. दिनदहाड़े चोरी की घटना या अन्य आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर अपराधियों ने शहर से लेकर गांव तक के लोगों की नींद हराम कर रखी है.

  • महुआ में ट्रक से कुचल कर छात्रा की मौत, एक जख्मी

    हाजीपुर/महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के पातेपुर रोड में सोमवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल सवार छात्रा का धक्का मार दिया. धक्का लगने के बाद साइकिल ट्रक में फंस गयी और छात्रा कुछ दूर तक घिसटती चली गयी. इस घटना में एक छात्रा की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य छात्रा जख्मी हो गयी. घटना के बाद ट्रक का चालक ट्रक छोड़ कर मौके से भाग निकला.

  • सीएचसी के मुख्य द्वार पर गंदगी को ले किया प्रदर्शन

    हाजीपुर/महनार : महनार सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के मुख्य द्वारा पर जल जमाव और गंदगी को लेकर स्थानीय लोगों व ग्रामीण चिकित्सकों ने अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए उग्र प्रदर्शन किया. लोगों ने इस गंदगी और जलजमाव के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को जिम्मेवार ठहराया.

  • तेजस्वी ने वैशाली में सदस्यता अभियान का किया शुभारंभ

    बिदुपुर (वैशाली) : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के बिदुपुर बाजार के रामानंदन माध्यमिक विद्यालय परिसर में राजद सदस्या अभियान शिविर का शुभारंभ किया़ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि में गार्ड ऑफ ऑनर के वक्त मिस फायर व छपरा में डीजीपी के दिये बयान को लेकर उन्होंने कहा कि सूबे में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है़ सूबे के डीजीपी भी अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

  • साथिया सलाह करेगा किशोर-किशोरियों को मानसिक रूप से मजबूत

    हाजीपुर : अब मात्र एक क्लिक पर किशोरावस्था में होने वाले बदलाव व उससे जुड़ी भ्रांतियां दूर होगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत साथिया सलाह मोबाइल एप लांच किया है. इस एप से किशोर व किशोरियों को उम्र के मुताबिक स्वास्थ्य मुद्दों पर सलाह प्राप्त हो सकेगी.

  • पोखर में स्नान करने गयी छात्रा की डूबने से हुई मौत

    हाजीपुर/पटेढ़ी बेलसर : बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के मतैया डुमरिया गांव में शुक्रवार की दोपहर पोखर में स्नान करने के दौरान एक 10 वर्षीया छात्रा की डूब कर मौत हो गयी. मृतका अनिशा कुमारी डुमरिया गांव निवासी बालदेव राय की पुत्री थी. वह गांव के ही मिडिल स्कूल की छात्रा थी. घटना की सूचना मिलते ही बेलसर ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी, लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया.

  • ग्रिल काटकर आभूषण समेत लाखों की चोरी

    हाजीपुर : नगर क्षेत्र के हथसारगंज मोहल्ला स्थित एक घर में बीती रात चोरों ने खिड़की का ग्रिल काट कर घर में रखे एक लाख सत्तर हजार नकद समेत सोने के कीमती आभूषण की चोरी कर फरार हो गये. चोरों ने घटना को तब अंजाम दिया जब घर के सभी सदस्य बगल के कमरे में सो रहे थे.

  • बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, परेशानी

    हाजीपुर : शुक्रवार को हुई जोरदार बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दी है. जल निकासी का कारगर प्रबंध न होने और नालियों के जाम रहने की वजह से कई इलाके में सड़कों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी. शुक्रवार को हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत तो जरूर दी, लेकिन सड़क पर जलजमाव व कादो-कीचड़ ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है.

  • वैशाली : बच्चाचोर के शक में महिला को पीट-पीटकर मार डाला

    सहदेई बुजुर्ग (वैशाली) : सहदेई बुजुर्ग सहायक थाने के पहाड़पुर तोई गांव में गुरुवार की सुबह बच्चाचोर के शक पर विक्षिप्त महिला को पेड़ से बांधकर पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गयी़ भीड़ ने महिला का शव एनएच के पास फेंक दिया, जिसकी पहचान नहीं हो पायी है़ पेड़ से बांध कर महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें कई लोग महिला को पेड़ से बांध कर पीटते व पूछताछ करते दिख रहे हैं.

  • वैशाली में मॉब लिंचिंग का शिकार हुई विक्षिप्त युवती, पिटाई करने में महिलाएं भी शामिल

    देसरी / वैशाली : जिले के सहदेई बुजुर्ग ओपी क्षेत्र के शाहपुर तोई में गुरुवार की अहले सुबह एक विक्षिप्त युवती मॉब लिंचिंग का शिकार हो गयी. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • वैशाली :मार्बल व्यवसायी से 2.45 लाख रुपये लूटे

    हाजीपुर (वैशाली) : औद्योगिक थाना क्षेत्र के चौरसिया चौक के पास बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल के बल पर मार्बल व्यवसायी से दो लाख 45 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. इस संबंध में औद्योगिक थाना क्षेत्र के यूसूफपुर मोहल्ला निवासी विजय शंकर जयसवाल ने औद्योगिक थाने में अज्ञात बाइक सवार तीन अपराधियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया.

  • अपराधियों ने पुलिस टीम पर चलायी गोली, मुठभेड़ में पुलिस ने दो को पकड़ा, हथियार समेत लूट का सामान बरामद

    हाजीपुर : सदर थाने के रंगीला चौक के समीप सोमवार की देर रात पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक अपराधी जख्मी हो गया. पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान जख्मी अपराधी व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से तीन पिस्तौल, आधा दर्जन कारतूस, लूट की ज्वेलरी, दो बाइक और नकद रुपये भी बरामद किया है.

  • अविवाहित होने का झांसा देकर किया निकाह, निकाह के बाद बनाया अश्लील विडियो, फिर...

    वैशाली / भगवानपुर : बीते 30 जुलाई को तीन तलाक को दंडनीय अपराध कानून बनाये जाने के बाद जिले की शायद यह पहली घटना है, जब एक युवती से निकाह करने के बाद पति ने उसे मोबाइल पर तलाक दी गयी है. घटना क्षेत्र की एक युवती के साथ हुई है. अविवाहित होने का झांसा देकर पहले निकाह किया और विश्वास में लेकर अश्लील वीडियो बनाया और कुछ तस्वीरें खींच लीं. बाद में ससुराल पक्ष के लोगों को मेल में लेकर उसे छोड़ सऊदी अरब चला गया.

  • हाजीपुर : दुकानदार को मारी गोली, पटना रेफर

    हाजीपुर : दुकान बंद कर घर लौट रहे एक कबाड़ी दुकानदार को अपराधियों ने अपना निशाना बनाया. बताया गया कि नगर थाना क्षेत्र में उमेश सिनेमा रोड में रविवार की देर रात लगभग 11:30 बजे घटना को अंजाम दिया गया.

  • वैशाली : 10 दिन पहले अपहृत बच्चा बरामद, तीन गिरफ्तार

    देसरी (वैशाली) : 10 दिन पहले अपहृत तीन वर्षीय बच्चे को देसरी थाने की पुलिस ने जुड़ावनपुर से बरामद कर लिया और तीन अपहर्ताओं जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर निवासी अमोल पंडित, जुड़ावनपुर चकौसन निवासी राम नरेश राम व जुड़ावनपुर पूर्वी पहाड़पुर निवासी शत्रुध्न दास को गिरफ्तार कर लिया. अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने बच्चे को 50 हजार रुपये में बेच दिया था.

  • वैशाली : नहाने के दौरान नदी में डूबने से दो की मौत

    महनार/बेलसर : महनार व पटेढ़ी बेलसर में नदी में नहाने के दौरान स्नान करने के दौरान इंटर के एक छात्र समेत दो की मौत हो गयी. महनार बाजार के गंगा नदी घाट पर शुक्रवार को स्नान के दौरान तीन युवक नदी में डूब गये.

  • वैशाली : गंगा में डूबी नाव, 12 किमी तैरकर चार ने बचायी जान

    महनार (वैशाली) : महनार थाना क्षेत्र के सुलहुल दियारे के समीप गुरुवार की अहले सुबह गंगा नदी में यात्रियों से भरी छोटी नाव डूब गयी. नाव पर सवार चार लोगों ने लगभग 12 किलोमीटर तक तैर कर अपनी जान बचायी. घटना की सूचना मिलते ही सीआइ स्थानीय गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंच गये.

  • बिदुपुर में लूट के पिकअप के साथ दो बदमाश गिरफ्तार

    बिदुपुर : सारण जिले के दरियापुर से लूटे गये पेंट लोड पिकअप वैन को पुलिस ने हाजीपुर-जंदाहा एनएच के देवा चौक के समीप से बरामद कर लिया है. पुलिस ने मौके से दो लुटेरों को भी गिरफ्तार किया है, साथ ही एक स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया है.

  • मेला देखने जा रहे दो युवकों की मौत

    पातेपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा-हरप्रसाद मार्ग पर सोमवार की देर रात दो बाइकों के बीच आमने-सामने की टक्कर में दो युवकों की मौत मौके पर ही हो गयी, वहीं बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मौके पर जुटे लोगों ने जख्मी को अस्पताल भेजा.

  • 14 किलो गांजा लोड कार जब्त

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने की पुलिस ने सोमवार की रात नावानगर बाजार में एक कार से 14 किलो गांजा बरामद किया है. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है. हालांकि पुलिस को देखते ही धंधेबाज और कार का चालक अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से भाग निकलने में सफल रहे. मिली जानकारी के अनुसार नावानगर घाट रोड से सोमवार की रात में बिदुपुर थाना की गश्ती पार्टी गुजर रही थी.

  • नाराज छात्रों ने पुलिस गाड़ी का शीशा फोड़ा, धक्का-मुक्की व पथराव किया

    देसरी : देसरी थाना के देसरी बाजार सिनेमा रोड में मंगलवार को वाहन जांच के दौरान मारपीट करने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने जमकर बवाल काटा. आक्रोशित छात्रों ने पुलिस की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया. सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष व पुलिस टीम के साथ धक्का-मुक्की की गयी.

  • आपसी विवाद में चाकू से मार युवक को किया घायल

    महुआ नगर : महुआ के भरतपुर सिंघाड़ा गांव में आपसी विवाद में एक युवक को चाकू मार दी. चाकू लगने से भरतपुर गांव निवासी गरीबनाथ शर्मा का 19 वर्षीय पुत्र अंशु कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद उसे गंभीर हालत में महुआ अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल अंशु कुमार की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

  • एसडीओ ने डीएम व डीइओ को लिखा पत्र

    महनार : ''कस्तूरबा विद्यालय की बच्चियों को पढ़ने के लिए रोजाना तय करनी पड़ती है लगभग दो किलोमीटर की दूरी'' शीर्षक से प्रभात खबर के बीते 30 जुलाई के अंक में प्रकाशित खबर का असर देखने को मिला है. इस संबंध में एसडीओ मनोज प्रियदर्शी द्वारा जिलाधिकारी तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर बच्चियों को उक्त कठिनाई से मुक्ति के लिए प्रखंड परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय को उत्क्रमित मध्य विद्यालय का दर्जा देने की बात कही गयी है.

  • नवजात शिशु के लिए मां का दूध अमृत : डॉ पांडेय

    हाजीपुर : नगर के जौहरी बाजार स्थित मीषा क्लिनिक के सभागार में इनर व्हील क्लब के बैनर तले मंगलवार को स्तनपान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में अनेक महिलाओं ने भाग लिया. चिकित्सकों ने स्तनपान के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. डाॅ अंशु सिंह चौहान ने कहा कि किसी भी स्थिति में बच्चे को स्तनपान कराना श्रेष्ठ होता है. यह बच्चे के लिए सर्वोत्तम उपहार है जहां शिशु को पहले आहार के रूप में सर्वश्रेष्ठ भोजन प्राप्त होता है.

  • सावधानी : बरसात और जलजमाव से बढ़ने लगी बीमारी

    हाजीपुर : जिले में पिछले दिनों की बारिश के बाद जहां-तहां जलजमाव से कई तरह की बीमारियां दस्तक देने लगी हैं. इन दिनों वार्म इन्फेक्शन और चर्म रोग आदि से पीड़ित होकर लोग चिकित्सकों के पास पहुंच रहे हैं. सदर अस्पताल में आने वाले मरीजों में ज्यादातर ऐसे पाये जा रहे हैं, जो वर्षा जनित बीमारियों के शिकार हैं. चिकित्सकों के अनुसार प्रदूषित पेयजल के कारण ज्यादातर लोग बीमार हो रहे हैं.

  • ऑर्केस्ट्रा से असम की नौ लड़कियां मुक्त

    सीवान/छपरा : पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने मंगलवार को सीवान- छपरा जिले के सीमावर्ती मशरख थाने के बंसोही गांव में छापेमारी कर बंधक बनाकर रखी गयी असम की नौ लड़कियों को एक मकान से मुक्त कराया. लड़कियों को मुक्त कराने के बाद पुलिस ने उनके घरवालों को बरामद होने की सूचना दे दी है. अपनी लड़कियों को वापस ले जाने के लिए परिजन सीवान आ रहे हैं.

  • मिश्रौलिया अफजलपुर तिरहुत लिंक नहर में आया पानी, किसान खुश

    हाजीपुर/पटेढ़ी बेलसर : पटेढ़ी बेलसर की मिश्रौलिया अफजलपुर तिरहुत लिंक नहर में पानी आने से किसानों में खुशी की लहर दौड़ गयी है.

  • सड़क हादसे में पिता की मौत, पुत्र जख्मी

    हाजीपुर/पातेपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र के गाड़ा गांव में रविवार की रात अज्ञात वाहन के धक्के से गाड़ा गांव निवासी 58 वर्षीय जनक सिंह की मौत मौके पर ही हो गयी. वहीं इस घटना में उनका पुत्र चंदन कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के बाद मौके पर जुटे लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए महुआ अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • ससुराल में आये युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के बलवाकुआरी गांव में सोमवार की सुबह उस समय अफरा- तफरी मच गयी, जब एक युवक का शव ताड़ी के पेड़ पर स्थानीय लोगों ने लटका देख. घटना की सूचना गांव में फैलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गये.

  • कार्यों को जल्द पूरा करें: डीएम

    हाजीपुर : जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में सोमवार को मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी. हर घर नल का जल योजना की प्रखंडवार समीक्षा करते हुए डीएम ने बचे कार्यों को जल्दी पूरा करने का निर्देश दिया. बताया गया कि राघोपुर प्रखंड में 152 वार्डों में कार्य जारी है. पातेपुर में 129 वार्डों का कार्य पूरा हो गया है. शेष वार्डों में काम बाकी है. जंदाहा में 73 वार्डों का काम पूरा हो चुका है.

  • वैशाली : बैंक से पैसा निकाल कर जा रही एएनएम से छह लाख छीने

    हाजीपुर (वैशाली) : नगर थाने के जढुआ सब्जी मंडी के पास शनिवार को बाइक सवार दो बदमाशों ने इ-रिक्शा पर सवार एएनएम के हाथ से बैग में रखे छह लाख रुपये छीन लिये. पीड़ित बबीता देवी नगर थाना क्षेत्र के गर्दनियां चौक निवासी उमाशंकर प्रसाद की पत्नी है.

  • वैशाली : दो डिसमिल जमीन के लिए दो भाइयों की गोली मार हत्या

    बिदुपुर (वैशाली) : दो डिसमिल जमीन के विवाद में बुधवार की देर रात बिदुपुर थाने के मधुरापुर गांव में घर में सोये दो भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्या का आरोप मृतक के चचेरे भाई पर लगाया गया है. मृतक 36 वर्षीय चंचल कुमार व 15 वर्षीय राज रौशन उर्फ भंटा स्व त्रिभुवन सिंह के पुत्र थे. दोनों तीन माह पूर्व हुए पिता की हत्या मामले के गवाह थे.

  • पिता की हत्या में चश्मदीद गवाह दो भाइयों की गोली मार कर हत्या, आज होनी थी गवाही

    बिदुपुर / हाजीपुर : जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर गांव में सोये अवस्था में भाई ने दो चचेरे भाइयों की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह बिदुपुर बाजार के पास सड़क पर शव को रख कर जाम कर दिया. बताया जाता है कि भूमि विवाद में करीब चार माह पूर्व उसके पिता की हत्या कर दी गयी थी. हत्या के दर्ज मामले में मृतक गवाह थे और आज अदालत में उनकी गवाही होनी थी.

  • वैशाली : स्वर्ण व्यवसायी की दुकान पर फायरिंग, दहशत

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने के बिदुपुर बाजार में बुधवार की सुबह अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी की दुकान पर फायरिंग की़ हालांकि, गोलीबारी में स्वर्ण व्यवसायी गये.

  • हाजीपुर : टिक टॉक के लिए स्टंट कर रहा युवक आया ट्रेन की चपेट में, मौत

    हाजीपुर : टिक टॉक एप के प्रति युवाओं की बढ़ती दीवानगी अब जानलेवा साबित होने लगी है. मंगलवार की सुबह नगर थाना क्षेत्र में हाजीपुर-सोनपुर रेलखंड के जगजीवन राम रेल पुल पर टिक टॉक के लिए स्टंट कर रहे एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी. मृत 18 वर्षीय विवेक कुमार नगर थाने के बागमली के रामप्रवेश सिंह का पुत्र था.

  • हाजीपुर के गंगाब्रिज थाने में मद्य निषेध की टीम का छापा

    हाजीपुर (वैशाली) : जब्त शराब को थाने से बेचे जाने की शिकायत पर पटना से मद्य निषेध विभाग, पटना की टीम ने मंगलवार की देर शाम गंगाब्रिज थाने में छापेमारी की़

  • वीडियो बनाने की दीवानगी में बुझ गया घर का चिराग

    हाजीपुर : युवाओं की मस्ती तथा सेल्फी व टिक टॉक चैलेंज से यारी उनकी जान पर भारी पड़ रही है. सोशल एप टिक टॉक पर ट्रेन चैलेंज पूरा करने के चक्कर में मंगलवार को एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी. वहीं दोस्तों के साथ मस्ती व सेल्फी लेने के चक्कर में कई युवकों व छात्रों की मौत हो चुकी है. कभी-कभी सड़क पर तेज रफ्तार व स्टंट के चक्कर में भी उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है.

  • बिदुपुर में 3.50 लाख की शराब जब्त, गिरफ्तारी भी

    बिदुपुर : बिदुपुर पुलिस सोमवार की पूरी रात हलकान रही अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी और देसी शराब बरामद की. इस दौरान पुलिस ने एक बोलेरो, एक ऑटो और कारोबार में संलिप्त ऑटोचालक को भी गिरफ्तार किया. छापेमारी का नेतृत्व कर रहे थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि चकमहमद गांव में ट्रक से विदेशी शराब उतार कर अन्य गाड़ी पर लोड की जा रही है.

  • महिला की गला दबाकर हत्या, शव को पंखे से लटकाया, घर छोड़कर फरार

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी गांव में मंगलवार को दहेज के लिए ससुराल वालों ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. मृतका 30 वर्षीया कामिनी देवी सेंदुआरी गांव निवासी अखिलेश सिंह की पत्नी थी. उसकी हत्या के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर भाग निकले. इसकी जानकारी होने पर मृतका के परिजन उसके ससुराल पहुंचे और इसकी सूचना सदर थाने की पुलिस को दी गयी.

  • घर से भागकर करना चाहते थे शादी, पुलिस ने हाजीपुर रेलवे स्टेशन से किया गिरफ्तार

    हाजीपुर : मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र के बथना गांव से फरार एक प्रेमी युगल को मंगलवार को जीआरपी ने हाजीपुर रेलवे स्टेशन वेटिंग हॉल से गिरफ्तार कर लिया.

  • वैशाली जिले में बेखौफ हुए अपराधी, दहशत के साये में जी रहे आम व खास

    हाजीपुर : जिले में पिछले दो-तीन महीनों के दौरान अपराधी इस कदर बेखौफ हो गये हैं कि आम व खास सभी सहमे हुए से नजर आ रहे हैं. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद आपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अपराधियों के बढ़े मनोबल ने जिले में आम व खास के फर्क को मिटा दिया है. अपराधी किसी भी वक्त और किसी को भी टारगेट करने से नहीं हिचकिचा रहे हैं. दो महीने पूर्व 26 मई की देर शाम मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद अजय निषाद के गैस गोदाम पर अपराधियों ने धावा बोल दिया था.

  • 25 बोरे सरकारी चावल पिकअप के साथ जब्त

    बिदुपुर प्रखंड कैंपस स्थित एसएफसी के गोदाम से सोमवार की रात 25 पैकेट चावल की चोरी कर पिकअप वैन से ले जा रहे उपचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उपचालक से पूछताछ कर रही है. छह माह से बिदुपुर में रैक से आये ट्रक पर एसएफसी के खाद्यान्न की चोरी हो रही थी.

  • टिक टॉक वीडियो के लिए स्टंट कर रहे युवक की ट्रेन से कटकर मौत

    हाजीपुर : सोशल एप टिक टॉक के प्रति युवाओं की बढ़ती दीवानगी अब जानलेवा साबित होने लगी है. मंगलवार की सुबह नगर थाना क्षेत्र में हाजीपुर-सोनपुर रेलखंड के जगजीवन राम रेल पुल के पास टिक टॉक वीडियो के लिए स्टंट कर रहे एक युवक की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गयी. मृत 18 वर्षीय विवेक कुमार नगर थाना क्षेत्र के बागमली के रामप्रवेश सिंह का पुत्र था.

  • वैशाली : फ्लिपकार्ट की को-पार्टनर कंपनी से "14 लाख लूटे

    हाजीपुर (वैशाली) : नगर थाने के अदलबाड़ी मुहल्ले में फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी की को-पार्टनर इ-कार्ड कुरियर कंपनी की शाखा से सोमवार की शाम अपराधियों ने 14 लाख रुपये व अन्य सामान लूट लिये. लूट की इस घटना को सात-आठ की संख्या में रहे बदमाशों ने अंजाम दिया.

  • बिहार में बाढ़ : समस्तीपुर-दरभंगा रेल ट्रैक पर परिचालन प्रभावित, दूसरे दिन भी रद्द की गयीं 11 ट्रेनें

    हाजीपुर : बिहार के समस्तीपुर व दरभंगा में बूढ़ी गंडक, बागमती व करेह नदी के जलस्तर में आये उफान व बाढ़ के प्रचंड प्रकोप का असर रेल परिचालन पर भी पड़ने लगा है. पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेल ट्रैक पर ट्रेनों के परिचालन पर बुरा असर पड़ा है. समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट और थलवाड़ा स्टेशनों के बीच पुल संख्या 16 पर बाढ़ का पानी खतरे के निशान से ऊपर आ जाने की वजह से बीते रविवार को इस रेल ट्रैक से होकर गुजरने वाले एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया था.

  • डीजीपी की गाड़ी में बस ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे

    हाजीपुर/ पटना : हाजीपुर-महुआ मार्ग पर सदर थाने के नैनहा मिल्की के पास डीजीपी के काफिले में सामने से एक तेज रफ्तार बस घुस गयी और डीजीपी की कार से टकरा गयी. हालांकि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बाल-बाल बच गये. वह एक कार्यक्रम में भाग लेने महुआ जा रहे थे. इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

  • हाजीपुर-महुआ रोड पर हादसा, डीजीपी की गाड़ी में बस ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे

    हाजीपुर/पटना : हाजीपुर-महुआ मार्ग पर सदर थाने के नैनहा मिल्की के पास डीजीपी के काफिले में सामने से एक तेज रफ्तार बस घुस गयी और डीजीपी की कार से टकरा गयी.

  • बिहार में बाढ़ से रेल यातायात प्रभावित, दरभंगा-समस्तीपुर खंड पर ट्रेनें थमीं

    हाजीपुर : बिहार में बाढ़ के कारण दरभंगा-समस्तीपुर खंड पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है. इस खंड पर रविवार को कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया और 12 से अधिक ट्रेनों के मार्ग बदले गये. पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) मुख्यालय ने यहां यह जानकारी दी.

  • बिहार : वैशाली में पुलिस टीम पर हमला, मौके से भागे पुलिसकर्मी

    वैशाली : बिहार के वैशाली जिले में पुलिस की टीम पर ग्रामीणों द्वारा हमला बोला जाने की सूचना मिल रही है. बताया जा रहा है कि मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस एक गांव में पहुंची थी. जहां दर्जनों लोगों ने पुलिस की टीम पर अचानक से हमला बोल दिया.

  • बिदुपुर : पिता के जज्बे को देख बेटा भी फौज में भर्ती

    कारगिल युद्ध में अपने अदम्य साहस व बहादुरी से दुश्मनों के छक्के छुड़ा देने वाले शहीद लांस नायक राम बच्चन राय की शहादत पर पूरा इलाका गर्व करता है. जब कभी उनकी वीरता और शहादत की चर्चा होती है तो मातृभूमि की रक्षा करते हुए दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले वीर सपूत की शहादत पर गर्व से उनकी छाती चौड़ी हो जाती है.

  • भोजपुर :भीड़ ने चोर को पेड़ में बांधकर पीटा, इधर वैशाली में मॉब लिंचिंग से बचा बाइक चोर, बचाने गयी पुलिस पर पथराव

    आरा (भोजपुर) : नवादा थाना क्षेत्र के केजी रोड मुहल्ले में गुरुवार को साइकिल चोरी कर भाग रहे एक चोर को भीड़ ने पकड़ लिया और पेड़ में बांधकर पिटाई कर दी.

  • महनार में गड्ढे में डूबने से बच्चे की मौत

    हाजीपुर/महनार : थाना क्षेत्र की सरमस्तपुर पंचायत के अब्दुल्ला चौक के समीप भैंसा भगाने के दौरान पानी से भरे चिमनी भट्ठे के गड्ढे में डूबने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. मृतक 12 वर्षीय पिंटू कुमार बाजितपुर गांव के शंभु पंडित का पुत्र था. गड्ढे में बच्चे के डूबने की जानकारी होते ही वहां बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये. घटना की सूचना पर महनार थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. काफी मशक्कत के बाद पिंटू कुमार के शव को पानी से भरे गड्ढे से बाहर निकाला.

  • करेंट से एनआइओएस डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर की मौत

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के कुत्तुबपुर गांव स्थित एक घर बुधवार को घर के आंगन में गिरा एक विद्युत प्रभावित तार के चपेट में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसे आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों ने उन्हें उसे मृत बताया.

  • सीएसपी संचालक की बाइक से 1.46 लाख की हुई चोरी

    हाजीपुर : महुआ अनुमंडल के तिसिऔता थाना क्षेत्र के भूखाडेरा बाजार के समीप उचक्कों ने सेंट्रल बैंक के सीएसपी संचालक की बाइक की डिक्की से 1.46 लाख रुपये की चोरी कर ली. घटना मंगलवार की देर शाम की बतायी गयी है. सीएसपी संचालक आशीष सिंह ने इसकी शिकायत तिसिऔता थाने की पुलिस मामले की शिकायत की है.

  • गोरौल में स्वर्ण व्यवसायी से लाखों की लूट, फायरिंग

    हाजीपुर/गोरौल : गोरौल थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नारायणपुर गांव के पास मंगलवार की देर रात बेखौफ अपराधियों ने हरिहर चौक के एक स्वर्ण व्यवसायी से पिस्तौल के बल पर लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण, बाइक व मोबाइल लूट लिया. लूट के दौरान दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने हवाई फायरिग भी की. पीड़ित व्यवसायी नंदकिशोर साह ने इसकी शिकायत गोरौल थाने की पुलिस से की है.

  • बाइक लूट का विरोध करने पर युवक को मारी गोली, रेफर

    महनार : सहदई सहायक थाना क्षेत्र के महनार स्टेशन रोड के झुरकिया के समीप बुधवार की देर शाम बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने बाइक लूट में विफल होने पर एक युवक को गोली मार कर जख्मी कर दिया. अपराधियों की गोली से जख्मी रणविजय कुमार को इलाज के लिए महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.

  • फेसबुक पर चढ़ा प्यार का परवान, कर्णाटक से वैशाली पहुंची प्रेमिका, फिर...

    हाजीपुर : फेसबुक से शुरू हुई फ्रेंडशिप और उसके बाद चढ़े प्यार के परवान के चक्कर में प्रेमिका कर्णाटक से भागकर अपने प्रेमी के घर वैशाली जिले के बिदुपुर थाने के मनियारपुर गांव पहुंच गयी. प्रेमी युगल की तलाश में जब कर्णाटक पुलिस बिदुपुर थाने के मनियारपुर पहुंची, तो दोनों प्रेमी यहां से भी फरार हो गये. फिलहाल कर्णाटक पुलिस प्रेमी युगल की तलाश में भटक रही है.

  • वैशाली : अवैध संबंध का पति ने किया विरोध, पत्नी ने साथियों संग मिल कर करा दी पति की हत्या

    महनार (वैशाली) : जिले के महनार थाना क्षेत्र की पहाड़पुर बिशनपुर पंचायत के बिशनपुर गांव के वार्ड नंबर दो निवासी राजेंद्र पासवान के बड़े पुत्र अरविंद पासवान की बदमाशों ने हत्या कर दी. घटना की जानकारी परिजनों और ग्रामीणों को मंगलवार को हुई. हत्या के आरोप में मृत अरविंद की पत्नी ललिता देवी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बताया जाता है कि आरोपित ललिता ने हत्या में संलिप्तता स्वीकार कर ली है. पति का अवैध संबंध के आड़े आना हत्या का कारण उसने बताया है.

  • वार्ड सदस्य का खुद हस्ताक्षर कर आवेदन कर रहे किसान

    पंचदेवरी : फसल सहायता योजना के लिए आवेदनों में व्यापक स्तर पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. किसान वार्ड सदस्य या किसान सलाहकार का हस्ताक्षर खुद करके ऑनलाइन आवेदन करा ले रहे हैं. किसानों की सूची जब विभाग के पास पहुंच रही है, तो पता चल रहा है कि फसल सहायता योजना के फॉर्म पर न तो वार्ड सदस्य ने अपना हस्ताक्षर किया है और न ही किसान सलाहकार ने. पंचदेवरी की सिकटिया पंचायत में इस तरह के कई मामले सामने आये हैं.

  • पुलिस के सिरदर्द बने चार कुख्यात धराये

    हाजीपुर : वैशाली जिले में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर किरकिरी झेल रही वैशाली पुलिस ने कई हत्या व लूटकांडों में शामिल चार बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद थोड़ी राहत की सांस ली है. पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने कई हथियार व बाइक को भी बरामद किया है.

  • मान्यता चुनाव में इसीआरएमसी को आरकेटीए का समर्थन

    हाजीपुर : रेल यूनियन की आगामी सेक्रेट वैलेट चुनाव 2019 में मान्यता के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेंस कांग्रेस को रेलवे कर्मचारी ट्रैक मेंटेनर्स एसोसिएशन ने सभी जोनों में समर्थन देने पर सहमति देने की बात कही. यह जानकारी ईसीआरएमसी के पटना स्थित कार्यालय में सोमवार को हुई बैठक में दी गयी. पूरे भारत में रेलवे में मान्यता चुनाव की तैयारी की जा रही है.

  • गांजा व विदेशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    हाजीपुर/जंदाहा/पातेपुर : जंदाहा व पातेपुर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर विदेशी शराब व गांजा के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पकड़े गये तस्करों को जेल भेज दिया.

  • दो घरों से नकद समेत सात लाख की चोरी

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र की माधौल पंचायत के चकफतेह गांव में रविवार की रात चोरों ने दो घरों से नकद समेत लगभग सात लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली. पिछले 24 घंटे के अंदर महुआ की दो पंचायतों में चोरी की भीषण घटना से लोग सहमे हुए हैं.

  • चौकीदारों को छह माह से वेतन नहीं

    बिदुपुर : बिदुपुर थाना में पदस्थापित चौकीदार दफादार को लगभग छह माह से वेतन नहीं मिलने के कारण चौकीदार एक दफादार भुखमरी के कगार पर पहुंच गये है. इन लोगों को परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो रहा है, जबकि पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी का निर्वाहन वे लोग करते है.मालूम हो कि बिदुपुर थाना में 43 चौकीदार और एक दफादार वर्तमान समय में पदस्थापित है.

  • 11 बच्चियों की पढ़ाई का खर्च उठायेगा गणपति ट्रेडर्स

    हाजीपुर : नगर के फन पॉइंट रिसाॅर्ट के सभागार में सोमवार को आयशर ट्रैक्टर के तत्वावधान में ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें भारी संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया. समारोह का उद्घाटन कंपनी के बिक्री व विपणन कार्यकारी उपाध्यक्ष साजी के पॉल, वरीय उपमहाप्रबंधक बृज मोहन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया.

  • हाजीपुर नप के मुख्य पार्षद का चुनाव आज

    हाजीपुर : हाजीपुर नगर परिषद के मुख्य पार्षद के चुनाव में अब चंद घंटे शेष बचे है. चंद घंटे बाद ही इसका फैसला हो जायेगा कि मुख्य पार्षद का ताज किसके सिर सजता है. मुख्य पार्षद सीट पर जीत को लेकर सत्तापक्ष पूरी तरह से आश्वास्त दिख रहा है. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि संभवत: मुख्य पार्षद की सीट के निर्विरोध चुनाव संपन्न होगा.

  • गोरौल : पांच दिनों के अंदर दूसरी बार धंसा ट्रैक

    गोरौल : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलवे ट्रैक पांच दिनों के भीतर गोरौल के पास गुरुवार को दूसरी बार धंस गया. इस ट्रैक से गुजर रही 13019 हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन का झटका महसूस होने पर इसकी सूचना गोरौल स्टेशन मास्टर को दी गयी. स्टेशन मास्टर ने इंजीनियरिंग सेक्शन को मेमो भेजा. गोरौल-बेनीपट्टी पिरापुर के बीच 25 व 26 नंबर रेलवे गुमटी के खजोल बाजीतपुर गांव के निकट नया रेलवे ट्रैक धंस गया था. उसके बाद इंजीनियरिग सेक्शन की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद रेल ट्रैक को दुरुस्त किया.

  • पिकअप को छोड़ने पर फूटा ग्रामीणों का आक्रोश

    कुचायकोट : कुचायकोट नवका टोला के समीप हाइवे पर घंटों आगजनी और जाम के पीछे भी पुलिस की चूक सामने आयी है. नगर थाने की पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश था.

  • 15 दिनों में दिखेगा असर : आइजी

    हाजीपुर : क्राइम कंट्रोल व लंबित आपराधिक मामलों की समीक्षा को यहां पहुंची डीजी टीम ने पिछले चार दिनों के दौरान लंबे समय से लंबित लगभग 890 मामलों की समीक्षा की. साथ ही इसके निष्पादन में तेजी लाने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिये गये.

  • 31 तक रिटर्न जमा नहीं करने पर 10 हजार जुर्माना

    हाजीपुर : इनकम टैक्स रिटर्न (आइटीआर) भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है. अंतिम तिथि के बाद रिटर्न जमा करने पर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है. यह रिटर्न पर्सनल इनकम टैक्स व ऐसे करदाता जिनके अकाउंट का ऑडिट नहीं होता है, उनको दाखिल करना होता है.

  • जनता से सम्मान से पेश आएं पुलिस पदाधिकारी : डीजी टीम

    हाजीपुर : क्राइम कंट्रोल व लंबे समय से लंबित मामलों की समीक्षा को आइजी गणेश कुमार के नेतृत्व में वैशाली पहुंची डीजी टीम ने दूसरे दिन मंगलवार को थाना स्तर पर विभिन्न मामलों की समीक्षा की. डीजी टीम में शामिल पदाधिकारी ने हाजीपुर, महुआ व महनार अनुमंडल क्षेत्रों के एसडीपीओ कार्यालय, इंस्पेक्टर कार्यालय व विभिन्न थानों में लंबित पड़े मामलों की समीक्षा की, साथ ही पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध नियंत्रण के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की.

  • नून नदी में डूबने से छात्र की मौत, मातम

    पातेपुर : थाना क्षेत्र के देदुआ निवासी असर्फी दास के इकलौते पुत्र 14 वर्षीय किशोर रौशन कुमार की नून नदी में डूबने की मौत हो गयी. मृतक भाजपा जिला महामंत्री व पातेपुर सदस्यता प्रभारी शिवचंद्र राम का भतीजा था. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष कृष्णदेव खतैत्त ने सीओ चंद्रशेखर सिंह को दी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया. मृतक रौशन देदुआ उत्क्रमित मध्य विद्यालय के आठ वर्ग का छात्र था.

  • बिदुपुर में करेंट से महिला की गयी जान, दो झुलसे

    बिदुपुर : बिदुपुर थाने के रामदौली गांव में करेंट प्रवाहित बिजली का तार टूट कर गिरने की वजह से उसकी चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गयी जबकि दो लोग झुलस गये. मृतका 40 वर्षीय गीता देवी रामदौली गांव के चंदू साह की पत्नी थी, वहीं बिजली के करेंट से झुलसे बबलू कुमार व अंकुश कुमार को बिदुपुर पीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • दर्जनों कर्मियों के वेतन पर रोक

    हाजीपुर : कृषि टास्क फोर्स की मंगलवार को डीएम कक्ष में हुई. बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गयी. बैठक में सबसे पहले डीएम राजीव रौशन ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की प्रखंडवार समीक्षा की. इस दौरान चेहराकलां, देसरी एवं पटेढ़ी बेलसर प्रखंडों में आवेदनों का निष्पादन संतोषजनक पाया गया. वहीं भगवानपुर, गोरौल, हाजीपुर, जंदाहा, लालगंज, पातेपुर एवं वैशाली में स्थिति संतोषजनक नहीं पायी गयी.

  • बिहार में पहली बार पुलिसकर्मियों पर ऐसी कार्रवाई, तीन डीएसपी, 50 इंस्पेक्टरों समेत 66 पर एफआइआर, जानें पूरा मामला

    पुलिस मुख्यालय ने कहा, दूसरे जिलों को भी ऐसी कार्रवाई करने का दिया गया है निर्देश पटना/वैशाली : कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने और अनुसंधान में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गयी है.

  • जंदाहा में गड्ढे में डूबने से युवक की मौत

    हाजीपुर/अरनिया/जंदाहा : जंदाहा थाना क्षेत्र की हजरत जंदाहा पंचायत के चकदीवान गांव के चंवर में जेसीबी से खोदे गये गड्ढे में डूबने से मोहम्मद लइक के 19 वर्षीय पुत्र मोहम्मद इम्तियाज की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी. लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम से इन्कार कर दिया. इस घटना के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है. मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद इम्तियाज एवं मोहम्मद सैआलम चकदीवान गांव के चंवर में जेसीबी से खोदे गये गड्ढे के निकट से मिट्टी लाने गये थे.

  • चंद्रशेखर बने सोनपुर मंडल के नये वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक

    हाजीपुर : भारतीय रेल यातायात सेवा के 2010 बैच के अधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद ने सोनपुर के नए वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया.

  • वैशाली में कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

    महनार (वैशाली) : महनार-मोहिउद्दीननगर मुख्य मार्ग पर हसनपुर पंचा चौक के समीप शनिवार की देर रात कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना का कारण पूर्व की रंजिश बताया जा रहा है. मृत मंजय राय (30) मूलत: समस्तीपुर जिले के हरदासपुर गांव का रहनेवाला था.

  • वैशाली : बारिश से बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास ट्रैक धंसा

    गोरौल (वैशाली) : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास मूसलधार बारिश की वजह से 15 फुट तक ट्रैक लगभग तीन इंच धंस गया. शनिवार को ट्रेन नंबर 75211 अप सवारी गाड़ी के गार्ड ने ट्रेन में झटका महसूस करने के बाद बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के कर्मी को इसकी जानकारी दी. इसके बाद सीतामढ़ी से आनंद विहार जानेवाली अप 14005 लिच्छिवी एक्सप्रेस भी उसी पटरी से गुजरी. दोपहर बाद उसे दुरुस्त कर लिया. जानकारी के अनुसार, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास पोल नंबर 23/21 के पास रेलवे ट्रैक दब गया था.

  • हाजीपुर : दो युवतियों में था संबंध, एक की हुई शादी, तो दूसरी ने जहर खा कर ली खुदकुशी

    हाजीपुर सदर इलाके की रहनेवाली है युवती पटना : हाजीपुर सदर इलाके की रहने वाली 38 साल की युवती ललिता कुमारी (काल्पनिक नाम) द्वारा दूसरी युवती कमला कुमारी (काल्पनिक नाम) से संबंध टूटने पर जहर खाकर खुदकुशी किये जाने का मामला सामने आया है.

  • हाजीपुर स्टेशन से अपहृत मासूम पश्चिम बंगाल से बरामद, चार धराये

    हाजीपुर : हाजीपुर रेलवे स्टेशन से एक पखवारा पूर्व अपहृत पांच माह के बच्चे के साथ जीआरपी ने अंतरराज्यीय बच्चा चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में यूपी के गोरखपुर की अक्षरा कुमारी, महुआ थाना के हरपुरबेलवा की चंद्रा देवी, बिदुपुर के अनिल कुमार और अर्जुन कुमार शामिल है.

  • चमकी बुखार से बच्ची की मौत!

    हाजीपुर/राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पूर्वी पंचायत में गुरुवार को एक बच्ची की चमकी बुखार लगने से मौत हो गयी. घटना में पहाड़पुर पूर्वी के मुकेश राय के पांच वर्षीय बच्ची राधा कुमारी के मौत हो गयी.

  • तीन दिनों में बांध दुरुस्त कर बालू माफियाओं पर दर्ज होगी प्राथमिकी

    महनार : महनार में बालू माफियाओं ने बांध काट कर बनाया रास्ता शीर्षक से गुरुवार के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन ऐक्शन में आ गया. डीएम राजीव रौशन ने इस खबर को गंभीरता से लेते हुये दोपहर बाद पदाधिकारियों के साथ महनार के हसनपुर पहुंच कर बांध का निरीक्षण किया.

  • हत्या के विरोध में जंदाहा में बवाल, पुलिस को खदेड़ा

    जंदाहा : बुधवार की देर रात जंदाहा के सीमेंट व्यवसायी के कर्मी की गोली मारकर हत्या की घटना के विरोध में गुरुवार को जंदाहा सुलग उठा. आक्रोशित लोगों ने जंदाहा बाजार के गांधी चौक के समीप जंदाहा-हाजीपुर एनएच 322 को पांच घंटे तक जाम कर पुलिस के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

  • करेंट से युवक की मौत परिजनों का हाल बेहाल

    पातेपुर : प्रखंड के तीसीऔता थाना क्षेत्र के निलोरुकुंदपुर गांव में बिजली के करेंट लगने एक 25 वर्षीय युवक विवेक राय की बुधवार की देर शाम मौत हो गयी. युवक को बचाने गये नवीन कुमार झुलस कर घायल हो गया. इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया. परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मृतक विवेक मां बाप का एकलौता संतान था, जो दो दिन पूर्व ही दिल्ली से घर आया था.

  • तीनों लोकों के मालिक है भगवान शिव : साध्वी

    पातेपुर : प्रखंड के डभैच्य बाबा दरवेश्वर नाथ मंदिर के परिसर में 4 जुलाई से 14 जुलाई तक आयोजित 11 दिवसीय महारूद्र महायज्ञ में मौसम खराब होने के बाद भी उमड़ रही आस्था का सैलाब. जब से यज्ञ का आयोजन हुआ है क्षेत्र में गर्मी से आहत और वर्षा के लिए लालायित क्षेत्र वासियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है.

  • ट्रेनों के संरक्षित परिचालन पर हुई चर्चा

    हाजीपुर : पूर्व मध्य रेल के हाजीपुर मुख्यालय के सभाकक्ष में प्रबंधन में रेल कर्मियों की भागीदारी(प्रेम) समूह की द्वितीय बैठक संपन्न हुई. अध्यक्षता करते हुए पूमरे के महाप्रबंधक ललित चंद्र तिवारी ने ट्रेनों के संरक्षित परिचालन पर विस्तारपूर्वक चर्चा की.

  • विश्व जनसंख्या दिवस : जनसंख्या नियंत्रण के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी

    हाजीपुर : विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए परिवार कल्याण पखवारे की शुरुआत हुई. गुरुवार को सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ इंद्रेदव रंजन ने सदर अस्पताल परिसर में हर झंडी दिखाकर सारथी वैन को रवाना किया.

  • सीमेंट व्यवसायी के कर्मी की मौत के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, शव के साथ जाम की NH, लोगों ने पुलिस को खदेड़ा

    अरनिया / जंदाहा (वैशाली) : जिले के जंदाहा के गांधी चौक पर अपराधियों की गोली के शिकार हुए मुकेश कुमार शुक्ला की मौत के बाद लोगों का आक्रोश गुरुवार की सुबह फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की सुबह मुकेश का शव बीच सड़क पर रखकर एनएच-322 जंदाहा-हाजीपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

  • नहीं बंद हुआ बघेजी रेलवे ढाला, लौटे अधिकारी

    बरौली : थावे-छपरा रेलखंड पर बघेजी ढाला बंद करने के खिलाफ बुधवार को आठ घंटे तक ग्रामीणों ने रेलवे लाइन पर प्रदर्शन और विरोध किया. ग्रामीणों का आक्रोश देख रेलवे अधिकारी बघेजी ढाला को बिना बंद कराये वापस चले गये.

  • ज्ञानदेव को रेगुलर पिस्टल से मारी गयी थी गोली

    हथुआ : कुख्यात अपराधी ज्ञानदेव पुरी की हत्या के बाद पुलिस ने ड्राइवर मुश्ताक आलम के बयान पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है. अबतक की जांच में पुलिस को ज्ञानदेव पुरी की हत्या रेगुलर पिस्टल से किये जाने की बात सामने आयी है. पांच अपराधियों में तीन के पास पिस्टल थे. पिस्टल की गोली को बरामद कर जांच के लिए भेजा जा रहा है. पुलिस सूत्रों की मानें तो वारदात को अंजाम देने पहुंचे सभी अपराधी पेशेवर थे.

  • प्रभात खबर के स्थापना दिवस पर फ्री हेल्थ कैंप आज

    हाजीपुर : खबरों की दुनिया में जनसरोकार से जुड़े मुद्दों पर कार्य करने के लिए अपनी अलग पहचान स्थापित करने वाले प्रभात खबर अखबार का गुरुवार को धूमधाम से स्थापना दिवस मनाया जायेगा. जनसरोकार से जुड़ी खबरों को पाठकों के बीच परोसने के साथ-साथ जनसरोकार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर कार्य करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुये प्रभात खबर के स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है.

  • विस में गूंजा मुकेश हत्याकांड का मामला

    हाजीपुर : जिले के प्रसिद्ध स्वर्ण व्यवसायी, प्रोपर्टी डीलर व वैशाली जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष जदयू नेता मुकेश सिंह की हत्या का मामला अब सदन तक पहुंच गया है. बुधवार को छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने इस मुद्दे को बिहार विधानसभा में उठाया.

  • जंदाहा में सीमेंट व्यवसायी पर गोलीबारी, कर्मचारी की मौत

    हाजीपुर/जंदाहा : जंदाहा थाना के सर्वोदय मैदान के समीप बुधवार की देर शाम बाइक सवार अपराधियों ने एक सीमेंट व्यवसायी पर लूटपाट के इरादे से गोलीबारी की. हालांकि गोलीबारी में सीमेंट व्यवसायी तो बाल-बाल बच गये लेकिन उनकी बाइक पर बैठा उनका स्टाफ अपराधियों की गोली से जख्मी हो गया.

  • बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग से चार घर जले

    महुआ : प्रखंड क्षेत्र की सुपौल टरिया पंचायत में बिजली के शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. इस भीषण अगलगी में झोपड़ीनुमा चार घर जल गये. आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग को देकर बिजली की आपूर्ति बंद करायी. बिजली की सप्लाई बंद होने के बाद ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • कर्मियों की लापरवाही पर की गयी कार्रवाई

    हाजीपुर : जिले के सभी विभागों के वरीय लिपिकों और प्रधान सहायक के साथ बैठक करते हुए जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कार्यालय संचिकाओं के प्रेषण की त्रुटिपूर्ण कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए इन्हें दुरुस्त करने को लेकर कड़ा निर्देश दिया.

  • गर्भवती महिला की इलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

    हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के सुभाष चौक स्थित एक नर्सिंग होम पर सोमवार को उस समय अफरातफरी मच गयी जब एक महिला का शव लेकर परिजन वहां पहुंचे और हंगामा करने लगे. इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने क्लिनिक में तोड़फोड़ करते हुए चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाने लगे.

  • व्यवसायी ने गंडक पुल से लगायी छलांग, कोहराम

    हाजीपुर : नगर थाने के सांचीपट्टी निवासी एवं लाइट साउंड व्यवसायी पारसनाथ सिंह ने सोमवार को नगर के नये गंडक पुल से छलांग लगा दी. पुत्र की शादी से महज दो दिन पहले उठाये गये व्यवसायी के इस आत्मघाती कदम से परिजनों में कोहराम मच गया.

  • जिला पार्षद के पुत्र की सड़क हादसे में मौत

    हाजीपुर/महनार : महनार-मोहिउद्दीन नगर मुख्य मार्ग पर रविवार की देर रात अल्लीपुर हट्टा चौक के निकट ट्रक से कुचल कर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी.

  • बैंकों को लोन देने व क्रेडिट डिपॉजिट बढ़ाने के निर्देश

    हाजीपुर : जिला में कार्यरत सभी बैंकों को जरूरतमंदों को आसानी से लोन मुहैया कराने और क्रेडिट डिपॉजिट अनुपात बढ़ाने के निर्देश दिये गये हैं. जिला मुख्यालय स्थित सभागार में डीएम राजीव रौशन ने सोमवार को जिला स्तरीय क्रेडिट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिले का क्रेडिट डिपॉजिट अनुपात बहुत ही कम है.

  • लालगंज नगर : पोखर में डूबने से चाचा-भतीजे की मौत

    लालगंज नगर : पुरैनियां पंचायत के अकबरपुर गांव में रविवार की दोपहर पोखर में नहाने गये चाचा-भतीजे की डूबने से मौत हो गयी. मृतक गरीबनाथ अकबरपुर गांव निवासी सुदीस राय का पुत्र था, जबकि दूसरा अभिषेक कुमार वीरेंद्र राय का पुत्र था. दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजे थे और एक ही स्कूल में आठवां कक्षा में पढ़ते थे. जानकारी के अनुसार, रविवार को स्कूल बंद होने के कारण दोपहर में दोनों पोखर में स्नान करने चले गये. इस दोरान अभिषेक का पैर फिसल गया, जिसे बचाने के क्रम में गरीबनाथ भी गहरे पानी में चला गया.

  • वैशाली : पकडुआ विवाह के लिए युवक का अपहरण, हंगामा

    महुआ (वैशाली) : महुआ थाना क्षेत्र के महुआ सिंहराय गांव के शादी की नियत से एक युवक का अपहरण कर लिया गया. इसके बाद लड़के के परिजनों ने हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि शादी की नियत से अपहरण की सूचना पर भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की.

  • वैशाली : बैंककर्मी को गोली मारकर हत्या, बाइक व रुपये लूटे

    लालगंज (वैशाली) : लूटपाट के दौरान अपराधियों ने हाजीपुर-लालगंज मुख्य मार्ग पर सदर थाना क्षेत्र में हरौली गांव के पास शनिवार की देर शाम एक बैंककर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. वह हाजीपुर से लालगंज बाइक से जा रहा था.

  • इंटर के एडमिशन से वंचित छात्रों का हंगामा

    उचकागांव : प्रखंड के रघुआ जमसड़ स्थित स्वामी प्रकाशानंद माध्यमिक सह इंटर कॉलेज में इंटर में एडमिशन से वंचित होने पर गुरुवार को छात्र-छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साये छात्र-छात्राओं ने हेडमास्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा व प्रदर्शन किया.

  • ट्रैक पर लेटी छात्रा की जान ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से बची

    हाजीपुर/महनार : जाको राखे साईयां, मार सके ना कोय... वाली कहावत गुरुवार को महनार स्टेशन रोड रेलवे स्टेशन पर चरितार्थ होती दिखी. पारिवारिक कलह से तंग आकर यहां रेल ट्रैक पर खुदकुशी के लिए लेटी छात्रा की जान पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से बच गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महनार से बरौनी की ओर जा रही पैसेंजर के चालक की नजर रेल ट्रैक पर ब्लू जींस पहने छात्रा पर पड़ी.

  • सड़क हादसे में जख्मी की मौत, सड़क जाम

    हाजीपुर/चेहराकलां : कटहरा सहायक थाने के कटहरा चौक पर बाइक के धक्के से जख्मी की मौत इलाज के दौरान मुजफ्फरपुर के एक नर्सिंग होम में हो गयी. मृतक का शव लेकर शुक्रवार की शाम जैसे ही परिजन यहां पहुंचे लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने शव के साथ महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग को कटहरा चौक के समीप जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना मिलते ही कटहरा ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

  • मांगों को ले स्वास्थ्यकर्मी 11 से करेंगे कार्य बहिष्कार

    हाजीपुर : पिछले कई महीनों का वेतन भुगतान नहीं होने से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए 11 जुलाई से कार्य बहिष्कार का एलान किया. बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, विशेष शाखा की आपात बैठक बुलायी गयी, जिसमें आंदोलन का निर्णय लिया गया.

  • एनएच पर करते थे लूटपाट, पुलिस के हत्‍थे चढ़े गिरोह के चार सदस्‍य

    हाजीपुर : एनएच पर पिस्टल के बल पर लूटपाट करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को पुलिस ने हाजीपर- भगवानपुर मुख्य मार्ग के एनएच-22 के चूहरमल चौक के समीप से गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से एक पिस्टल, तीन गोली और लूटी गयी तीन बाइकें बरामद किया गया. चोरों को गिरफ्तार कर भगवानपुर थाना लाया गया.

  • पानी के लिए जाम किया एनएच

    जंदाहा : पीने के पानी का संकट झेल रहे सहदेई प्रखंड की सलहा पंचायत के वार्ड नंबर 3, 4, 5, 6 के सैकड़ों ने गुरुवार को जंदाहा-हाजीपुर एनएच 322 को लगभग चार घंटे तक जाम रखा. पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित ग्रामीण सरकार, पंचायत के मुखिया व वार्ड सदस्य के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे थे. सड़क जाम की सूचना मिलते ही जंदाहा व सहदेई ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया.

  • बेहतर शिक्षण व्यवस्था को लेकर हुई बैठक

    गोरौल : उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेनीपट्टी में पाठ्यपुस्तक क्रय सहित विद्यालय में बच्चों का अधिकाधिक नामांकन, नियमित उपस्थिति एवं ठहराव के साथ-साथ बेहतर शिक्षण व्यवस्था को लेकर अभिभावक एवं शिक्षकों के बीच बैठक का आयोजन किया गया. संकुल समन्वयक मध्य विद्यालय पिरापुर मथुरा वीर चंद्र राम के पहल पर आयोजित इस बैठक में प्रखंड साधनसेवी धर्मेंद्र कुमार सहित दर्जनों अभिभावक और विद्यालय के शिक्षक शामिल हुए.

  • बढ़ते अपराध के विरोध में निकाला आक्रोश मार्च

    हाजीपुर : जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के विरोध में गुरुवार को हाजीपुर शहर में आक्रोश मार्च निकाल कर डीएम को बारह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. राष्ट्रीय युवा गांधी संघ व राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के बैनरतले नगर के बसावन सिंह इंडोर स्टेडियम से समाहरणालय तक आक्रोश मार्च निकाला गया.

  • स्वरोजगार से महिलाएं लिख रही हैं विकास की नयी कहानी

    हाजीपुर : केनरा बैंक व सिंडिकेट बैंक प्रायोजित रुडसेट संस्थान में गुरुवार को तीस दिवसीय ब्यूटी पार्लर प्रबंधक कोर्स प्रशिक्षण का समापन व दस दिवसीय पापड़, मसाला व अचार बनाने के प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम में केनरा बैंक, हाजीपुर के मुख्य प्रबंधक अरविंद कुमार ने जिस तरह से आज महिलाएं प्रशिक्षण में बढ़ चढ़ कर भाग ले रहीं हैं, यह उनके अंदर आत्मविश्वास व स्वरोजगार के प्रति भी उनकी सजगता को दर्शाता है. स्वरोजगार के प्रति आज महिलाओं की सोच में परिवर्तन आया है.

  • अवैध वसूली के खिलाफ पंस की बैठक में हंगामा

    बरौली : प्रखंड पंचायत समिति की बैठक प्रमुख पुष्पा किरण की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई. इसमें सदस्यों ने आयुष्मान भारत योजना के कार्ड वितरण में उगाही करने का आरोप लगा जमकर हंगामा किया. वहीं, जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाने में एफिडेविट लेने, शौचालय प्रोत्साहन राशि भुगतान करने में विलंब करने को लेकर भी सवाल उठाये.

  • साल भर बाद दर्ज हुई लूट की प्राथमिकी

    मांझा : घटना के साल भर बाद माधी मुंगराहा गांव में हुई मारपीट व लूट की घटना के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. 6 जुलाई 2018 को जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट हुई थी.

  • जमीन की मापी करा लौट रहे व्यवसायी को अपराधियों ने मारीं गोलियां, गंभीर जख्मी

    हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी पूर्वी मलमला चंवर में मंगलवार को जमीन की मापी करा रहे स्वर्ण व्यवसायी सह प्रॉपर्टी डीलर मुकेश कुमार सिंह पर तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. फायरिंग में अपराधियों की दो गोलियां उनके सिर में लगीं. फायरिंग कर भाग रहे अपराधियों पर उनके बॉडीगार्ड ने गोली भी चलायी, लेकिन सभी अपराधी भाग निकलने में सफल रहे.

  • अश्लील वीडियो व फोटो वायरल करने के आरोप में एक हिरासत में

    बिदुपुर : बिदुपुर थाना के बागसैद खा चेचर गांव में घर में सोयी एक महिला का अश्लील वीडियो व फोटो बनाकर वायरल किये जाने की शिकायत पुलिस से की गयी है. पीड़िता ने पड़ोस के ही युवक पर अश्लील वीडियो व फोटो बनाकर वायरल करने का आरोप लगाया है. शिकायत मिलते ही पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है.

  • दो बाइकों की टक्कर में तीन घायल, एक रेफर

    महनार : देसरी थाना क्षेत्र के नयागंज बाजार में दो बाइकों की आमने-सामने की जोड़दार टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज महनार सीएचसी में कराया गया, जिसमें एक व्यक्ति की हालात को गंभीर देखते हुए हाजीपुर रेफर किया गया.

  • मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में 11 को करेंगे प्रदर्शन

    हाजीपुर : भाकपा माले और अखिल भारतीय किसान महासभा ने शासन-प्रशासन पर जन नेताओं को फर्जी मुकदमों में फंसा कर गरीबों और किसानों के आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाया है. माले के जिला सचिव योगेंद्र राय और अभाकिम के राज्याध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद यादव ने वैशाली थाना कांड संख्या 236/19 में किसान नेता रामदेव प्रसाद राय उर्फ राजू भाई को नाजायज ढंग से फंसाने की बात कही और केस से मुक्त करने की मांग की.

  • सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग के सलहा ममसई में हाइ वोल्टेज करेंट प्रवाहित तार टूटने की वजह से एक पिकअप वैन में आग लग गयी. करेंट का झटका लगने से एक युवक भी जख्मी हो गया. इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों

    हाजीपुर : बच्चों को खतरनाक रोटा वायरस से सुरक्षति रखने के लिए बुधवार से जिले में नियमित टीकाकरण के तहत रोटा वायरस वैक्सीन का शुभारंभ किया जायेगा. सिविल सर्जन डॉ इंद्रदेव रंजन ने बताया कि रोटा वायरस अत्यधिक संक्रामक वायरस है. इसके संक्रमण से गंभीर दस्त के साथ-साथ बुखार, उल्टियां, पेट दर्द आदि की शिकायत होने लगती है. भारत में पांच वर्ष से कम आयु के लगभग नौ प्रतिशत बच्चों की मौत डायरिया के कारण होती है.

  • हाइ वोल्टेज तार गिरने से पिकअप में लगी आग, लोगों ने लगाया जाम

    सहदेई बुजुर्ग : सहदेई बुजुर्ग के सलहा ममसई में हाइ वोल्टेज करेंट प्रवाहित तार टूटने की वजह से एक पिकअप वैन में आग लग गयी. करेंट का झटका लगने से एक युवक भी जख्मी हो गया. इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों काफी देर तक हंगामा मचाया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को समझा कर शांत कराया.

  • तालाबों पर हो बोरिंग और शेड की व्यवस्था

    हाजीपुर : वैशाली जिला मत्स्यजीवी सहयोग समिति संघ की बैठक में मछुआरों की समस्याओं पर चर्चा की गयी. बैठक की अध्यक्षता करते हुए मछुआरा आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष विजय कुमार सहनी ने कहा कि बिहार के 60 से 65 लाख मछुआरों की रोजी-रोटी मत्स्य पाल