• लोकसभा चुनाव: क्या पीएम मोदी को वाराणसी में टक्कर देने जा रही हैं राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ?

    वाराणसी : क्या कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा इस लोकसभा चुनाव में वाराणसी से पीएम मोदी को टक्कर देंगी ? यह सवाल फिर एक बार लोगों के मन में उठने लगे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश की सीटों के लिए जारी सूची में शनिवार को कांग्रेस ने एकबार फिर वाराणसी के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

  • बिस्मिल्लाह खान के पोते ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, नामांकन में शामिल होने की इच्छा जतायी

    मशहूर शहनाई वादक बिस्मिल्लाह खान के पोते नासिर अब्बास बिस्मिल्लाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. नासिर अब्बास ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके नामांकन प्रक्रिया में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है.

  • प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कही ये बात

    वाराणसी/ नयी दिल्ली : प्रियंका गांधी के वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने से जुड़ी हालिया अटकलों की पृष्ठभूमि में गांधी परिवार के विश्वस्त और प्रियंका के बेहद नज़दीकी लोगों में शुमार वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने रविवार को कहा कि कांग्रेस महासचिव के चुनावी मैदान में उतरने को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है.

  • लव, सेक्स, धोखा और फिर...

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बिलंदपुर इलाके में एक लड़की किराये के मकान में अकेले रहती थी. वह प्रेग्नेंट थी. एक दिन वह मृत पायी गयी. पुलिस को खून से लथपथ लाश उसकी कमरे में पड़ी मिली. उसका बच्चा भी मर चुका था. लड़की की लाश के पास में एक मोबाइल पड़ा था, जिस पर बच्चा पैदा करने का यानी डिलीवरी का वीडियो था. पुलिस को यह समझते देर नहीं लगी कि लड़की यूट्यूब पर वीडियो देखकर बच्चा पैदा करने की कोशिश कर रही थी, पर आखिर क्यों...?

  • लोकसभा चुनाव 2019 : मथुरा से हेमा मालिनी 25 मार्च को पर्चा भरेंगी

    मथुरा : पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार एवं तत्कालीन सांसद जयंत चौधरी को हराकर भाजपा से मथुरा की सांसद चुनी गयीं हेमा मालिनी इस बार पुन: इसी सीट से पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाये जाने के बाद संभवतः सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. गौरतलब है कि भाजपा ने लंबे इंतजार के बाद बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी.

  • प्रयागराज से शुरू हुआ प्रियंका की "चु" नावी दौरा खत्म, जानें कांग्रेस को क्या होगा फायदा

    वाराणसी : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा बुधवार को संपन्न हो गया. इस तीन दिवसीय दौरे में प्रियंका ने छोटी- छोटी कई जनसभाएं कि छात्रों से मिली, जगह- जगह रूक कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. इस यात्रा से कांग्रेस उत्साह में है. सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक इस यात्रा की चर्चा है.

  • काशी के अस्सी घाट में बोली प्रियंका, आपको नयी सरकार चाहिए

    वाराणसी : प्रियंका गांधी चुनावी यात्रा पर हैं. आज वह वाराणसी पहुंची. प्रियंका गांधी काशी के अस्सी घाट पहुंची. यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. प्रियंका गांधी ने यहां एक जन सभा को संबोधित किया उन्होंने कहा, आपको यहां के अहंकारी भाजपा नेताओं को यह दिखाना होगा कि आपको नयी सरकार चाहिए.

  • भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने की वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को बसपा संस्थापक कांशीराम की बहन के साथ एक रैली को संबोधित किया और ऐलान किया कि वह वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. आजाद के इस कदम को उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के लिए झटका माना जा रहा है.

  • मोटरबोट पर सवार होकर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

    लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जल्द ही चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी. उनके पूर्वी उत्तर प्रदेश के राजनीतिक रूप से अत्यंत महत्वपूर्ण क्षेत्र प्रयागराज से लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुरू करने की संभावना है. जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए वह नदी के रास्ते प्रयागराज से वाराणसी जा सकती हैं.

  • काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर: भूमि पूजन करने के बाद बोले पीएम मोदी- भोले की किसी ने चिंता नहीं की

    वाराणसी : प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया और नींव की ईंट रखी. आज सुबह पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे और सबसे पहले उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव की आराधना की और उनका आशीर्वाद लिया. यहां उन्हें मंदिर में प्रसाद स्वरूप बनारसी सिल्क का केसरिया गमछा और रुद्राक्ष की माला भेंट की गयी.

  • वाराणसी का मिजाज जितना समाजवादी, उतना ही केसरिया, जानें किस पार्टी की कितनी बार हुई है जीत

    वाराणसी उत्तर प्रदेश की उन नौ संसदीय सीटों में से एक है जिसने देश को प्रधानमंत्री दिया वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोेकसभा सीट है. लिहाजा इस बार भी देशभर के लोगों की इस पर नजर रहेगी. 2014 में नरेंद्र मोदी ने जिन दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ा था, उनमें एक वाराणसी और दूसरा गुजरात की वडोदरा सीट थी.

  • अमित शाह ने कहा - वायुसेना का हमला आतंकवाद को कतई सहन नहीं करने की नीति का प्रमाण

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि आतंकवाद और आतंकवादियों के विरुद्ध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनायी है तथा पाकिस्तानी सीमा में भारतीय वायु सेना के ताजा हवाई हमले इसका प्रमाण हैं.

  • सरकारी योजनाओं का लाभ सभी को मिले, जाति के आधार पर भेदभाव ना किया जाये : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में कई योजनाओं का शुभारंभ किया और लोगों को कई सौगात दिये. इस अवसपर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जाति के नाम पर भेदभाव समाप्त करें. उन्होंने कहा कि जातिवाद सामाजिक सौहार्द, एकता एवं समता हासिल करने की दिशा में एक रुकावट है. संत रविदास जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन लोगों की पहचान करने की अपील की जो ‘‘निजी हित'''' के लिए जातिवाद को बढ़ावा देते हैं.

  • प्रवासी भारतीय सम्मेलन : मॉरीशस के PM ने भोजपुरी में दिया भाषण, लोग हुए मंत्रमुग्ध

    कई विदेशी गणमान्य लोगों ने भारत में लोगों को प्रभावित करने के लिए हिंदी के कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया, लेकिन मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने मंगलवार ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में शुद्ध भोजपुरी में अपना भाषण दिया.

  • प्रवासी दिवस के सम्मेलन में बोले नरेंद्र मोदी भारत के ब्रांड एंबेसडर हैं प्रवासी भारतीय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रवासी भारतीयों को भारत का ब्रांड एंबेसडर बताते हुए कहा कि वे देश की क्षमताओं के प्रतीक हैं. प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के उद्घाटन के दौरान यह बात कही.उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा, ‘‘मैं प्रवासी भारतीयों को भारत का ब्रांड एंबेसडर मानता हूं.वे हमारी क्षमताओं और योग्यताओं का प्रतीक हैं.''''

  • काशी में प्रवासी दिवस : स्वागत से अभिभूत 50 देशों के प्रवासी, कल पीएम करेंगे PBD 2019 का उद्घाटन

    वाराणसी : तीन दिवसीय 15वां प्रवासी भारतीय दिवस सोमवार (21 जनवरी, 2019) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शुरू हो गया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप प्रज्ज्वलित कर युवा प्रवासी दिवस का उद्घाटन किया. हालांकि, मुख्य कार्यक्रम मंगलवार (22 जनवरी) को होगा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अहम कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन करेंगे.

  • उप्र के मंत्री का राहुल को कुंभ में निमंत्रण, कहा - राफेल पर झूठ बोलने का पाप धोयें

    उत्तर प्रदेश के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शुक्रवार को राहुल गांधी को कुंभ मेले के दौरान संगम आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को वहां स्नान कर राफेल मुद्दे पर झूठ बोलने का पाप धो लेना चाहिए.

  • मोदी ने UP में 279 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया, कहा - Digital India से भ्रष्‍टाचार कम हुए

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन किया. इस दौरान यूपी में उन्‍होंने 279 करोड़ रुपये की 14 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और 12 योजनाओं का लोकार्पण किया.

  • गाजीपुर में पीएम मोदी ने रखी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला, जनसभा में कांग्रेस को बताया फरेबी,खुद को ईमानदार चौकीदार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा कि केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा और सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा. पीएम मोदी ने आज महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी किया . उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव देश के उन वीरों में शामिल है, जिन्होंने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया. महाराज सुहैलदेव जैसे नायक जिनसे हर वंचित, हर शोषित, प्रेरणा लेता है, उनका स्मरण भी सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और शक्ति देता है.

  • भगवान हनुमान की जाति प्रमाण पत्र के वाराणसी में आवेदन

    वाराणसी : भगवान हनुमान की जाति प्रमाण पत्र के लिए वाराणसी में आवेदन दिया गया है. वाराणसी जिला कलेक्टर कार्यालय से भगवान हनुमान का जाति प्रमाणपत्र जारी करवाने के लिये आवेदन किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भगवान हनुमान को ‘दलित'' बताये जाने को लेकर उठे विवाद के बीच वरिष्ठ समाजवादी नेता शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) ने वाराणसी जिला प्रशासन से इन आराध्य का ‘जाति प्रमाणपत्र‘ जारी करने के लिये आवेदन किया है .

  • वाराणसी में संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पत्र में लिखा- हल्के में न लें

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्थित विश्वविख्यात संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जानकारी के अनुसार मंदिर के महंत को एक धमकी भरा पत्र मिला है. पत्र में लिखा गया है कि मंदिर में 2006 से बड़ा ब्लास्ट किया जाएगा. महंत की मानें तो सोमवार देर की रात उन्हें यह धमकी भरा पत्र मिला है.

  • पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र जस्टिस गिरधर मालवीय को बनाया गया बीएचयू का कुलाधिपति

    वाराणसीः काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) गिरधर मालवीय को बीएचयू का कुलाधिपति बनाया गया है. गिरधर मालवीय इलाहाबाद हार्इकोर्ट के पूर्व न्यायधीश रह चुके हैं. बीएचयू के जनसम्पर्क अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि कुलपति राकेश भटनागर की अध्यक्षता में हुई बीएचयू कोर्ट की 62वीं बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से मालवीय के नाम पर सहमति जतायी. औपचारिक रूप से अब उनके नाम को राष्ट्रपति के पास अनुमोदन के लिए भेजा जायेगा.

  • मोदी ने वाराणसी को दी 2413 करोड़ रुपये की सौगात, कहा - देश चाहता है विकास की राजनीति

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर देश की नदियों के शक्ति के साथ अन्याय करने और गंगा की सफाई के नाम पर हजारों करोड़ रुपये बहाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि देश की जनता अब सिर्फ विकास की राजनीति चाहती है.

  • अब गंगा में आ-जा सकेंगे बड़े जहाज, PM मोदी ने किया मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में देश का पहला मल्टी मॉडल टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया. प्रधानमंत्री ने गंगा नदी पर बने इस टर्मिनल का बटन दबाकर उद्घाटन किया.

  • गंगा के रास्ते बंगाल से वाराणसी पहुंचा पोत, कल PM मोदी रिसीव करेंगे 16 कंटेनरों की पहली खेप

    नयी दिल्ली : समय सीमा के भीतर और गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने के लिए मशहूर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक और असंभव लगने वाले काम को संभव कर दिखाया है. जी हां! गंगा नदी में बंगाल से वाराणसी तक पोत का परिचालन शुरू हो गया है. आजाद भारत में पहली बार गंगा के रास्ते एक कंटेनर कोलकाता से वाराणसी पहुंच गया है. सोमवार (12 नवंबर, 2018) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं 16 कंटेनरों की पहली खेप को रिसीव करेंगे. ये कंटेनर पेप्सी कंपनी के हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र काशी को 2500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे.

  • वाराणसी : मॉल में अंधाधुंध फायरिंग, दो लोगों की मौत

    वाराणसी के कैंट पुलिस स्‍टेशन इलाके में स्थित जेएचवी मॉल के एक कपड़े की दुकान में एक अज्ञात अपराधी ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस घटना में दो लोगों की मौत की खबर है.

  • #AyodhyaRamMandir : मालिकाना हक चाहे जिसे मिले, राममयी है अयोध्या नगरी

    अयोध्या मामले में अब जनवरी 2019 में यह फैसला लिया जायेगा कि विवादित स्थल पर मालिकाना हक किसका होगा. आज ही सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया. अयोध्या पर भले फैसला ना आया हो लेकिन इसका जिक्र आज सबकी जुबां पर है. रामलला का मंदिर कैसा हो? अभी वहां क्या स्थिति है? मस्जिद कहां पर था और कहां इसका निर्माण किया जा सकता है? जैसे प्रश्न चर्चा में हैं. अयोध्या से मेरी यादें भी जुड़ी हैं. साल 2016 के मई महीने में मैं अपने मित्र उदय शंकर झा के साथ अयोध्या गया था. याद पुरानी है लेकिन आज जब खबरों में अयोध्या छाया है तो मेरी पुरानी यादें ताजा हो गयी. कई न्यूज चैनल ग्राउंड रिपोर्ट में अयोध्या के लोगों की भावनाओं का जिक्र कर रहे हैं. मैं अयोध्या गया हूं अगर आप भी गये हैं तो समझ सकते हैं राम मंदिर के लोग अयोध्या को लेकर क्या सोचते हैं .

  • बहादुर शाह जफर के चश्म-ओ-चिराग ने भाजपा को दिलायी राम मंदिर निर्माण की याद

    गोरखपुर : मुगल साम्राज्य के अंतिम बादशाह बहादुर शाह जफर का वंशज होने का दावा करने वाले याकूब हबीबउद्दीन तुसी ने भाजपा को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा याद दिलाया है. उन्होंने कहा है कि वह इस मामले में भाजपा के सहयोगी दलों से मदद लेंगे. तुसी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई ई-मेल भेजकर राम मंदिर के निर्माण के लिए आग्रह किया, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं आया.

  • शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों से किया इनकार

    गोरखपुर : समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा में शामिल होने की संभावना से शनिवार को साफ इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि उनका मोर्चा बड़े भाई एवं सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन करेगा, भले ही अगले संसदीय चुनाव में वह किसी भी अन्य दल से चुनाव लड़ें. शिवपाल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम लोग ‘सेक्यूलर'' (धर्म निरपेक्ष) लोग हैं और हम हमेशा से भाजपा के खिलाफ रहे हैं. हम पुराने ‘सेक्यूलर'' समाजवादी हैं और भाजपा में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता.

  • उत्तर प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, ससुर-दामाद समेत चार लोगों की मौत, आठ जख्मी

    गोंडा (उत्तर प्रदेश) : जिले के परसपुर थाना क्षेत्र में एक सड़क हादसे में ससुर-दामाद समेत चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • वाराणसी बनेगा पूर्वी भारत का ‘गेटवे’ : नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र को करीब 550 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का उपहार देते हुए यहां मंगलवार को कहा कि काशी को ‘‘पूर्वी भारत का गेटवे'''' के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है और यहां विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित करने पर उनका जोर है. मोदी ने कहा, ‘‘मैंने चार साल में क्या काम किया, इसकी थोड़ी सी झलक दिखाई है और मैं आपको इसका हिसाब दे रहा हूं.'''' प्रधानमंत्री ने वाराणसी में 557 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया.

  • पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर काशीवासियों को देंगे योजनाओं की सौगात

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य पर काशीवासियों को उपहार स्वरूप 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. उनके आगमन को लेकर युद्धस्तर पर काम शुरू हो गया है.

  • पीएम मोदी वाराणसी में मनाएंगे जन्मदिन, पांच हजार बच्चों के साथ देखेंगे यह फिल्‍म

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 68वां जन्मदिवस 17 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे. मोदी काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करने के बाद स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन पर बनी फिल्म भी देखेंगे. काशी में अपना जन्मदिन मनाने के साथ ही काशी की जनता को वह तोहफा भी देंगे और वाराणसी में कई परियोजनाओं का शुभारम्भ करने के साथ ही नई परियोजनाओं का ऐलान भी करेंगे.

  • अपना 68वां जन्मदिन बनारस में मनायेंगे PM Modi, अपने जीवन पर बनी Biopic भी देखेंगे

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 68वां जन्मदिवस 17 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनायेंगे. मोदी काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करने के बाद स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन पर बनी फिल्म (बायोपिक) भी देखेंगे. काशी में अपना जन्मदिन मनाने के साथ ही काशी की जनता को वह तोहफा भी देंगे और वाराणसी में कई परियोजनाओं का शुभारंभ करने के साथ ही नयी परियोजनाओं का ऐलान भी करेंगे.

  • बीएचयू के मेस में खाने को लेकर छात्र गुटों में हुई जमकर मारपीट, छोड़े गये आंसू गैस के गोले

    वाराणसी : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बुधवार की सुबह बिड़ला और अय्यर छात्रावास के छात्रों में मेस के खाने को लेकर हुए विवाद को लेकर दस छात्रों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र हमेशा अय्यर हॉस्टल के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं. परिसर में तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप में 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया है.

  • आदर्श बहू बनने के लिए बीएचयू आईआईटी चलायेगा तीन महीने का कोर्स

    काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का आईआईटी विभाग लड़कियों को आदर्श बहू बनने की ट्रेनिंग देगा और इसके लिए तीन माह का कोर्स चलाया जायेगा. यंग स्किल्ड इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव का कहना है कि इस कोर्स की शुरुआत समाज में बढ़ती हुई समस्या को देखते हुए की जा रही है.

  • प्रधानमंत्री ने ‘नरेंद्र मोदी एप' के जरिये वाराणसी के कार्यकर्ताओं से किया संवाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा के मंडल कार्यकर्ताओं से ‘नरेंद्र मोदी एप'' के जरिये वीडियो कॉन्फ़्रेसिंग से संवाद किया और काशी को सजाने संवारने के तरीके बताये. इस दौरान प्रधानमंत्री ने क्षेत्रीय कार्यालय गुलाब बाग, जिला कार्यालय कंचनपुर और महानगर कार्यालय नीचीबाग के कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये सीधा संवाद किया. प्रधानमंत्री ने मंडल कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कहा कि 21 से 23 जनवरी तक बनारस में होने वाला प्रवासी भारतीय सम्मेलन भाजपा का नहीं, काशीवासियों का होना चाहिए.

  • कभी दंपतियों के विवाद सुलझाने पुलिस लाइन जाती थीं गिरिजा त्रिपाठी, आज बनी कैदी

    रिजा त्रिपाठी को पुलिस ने कल उसके पति और बेटे के साथ गिरफ्तार किया. उस वक्त गिरिजा त्रिपाठी ने तमाम आरोपों को सिरे से खारिज किया था. लेकिन जब मामला बढ़ा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हाई लेवल जांच कमेटी गठित की तो गिरिजा की परेशानी बढ़ गयी और फिलहाल वह सपरिवार गिरफ्तार हो चुकी हैं. पुलिस ने आज उसकी बेटी कंचनलता को भी गिरफ्तार कर लिया है.

  • #DeoriaShelterHome : DM ने दी जानकारी DPO से गलती हुई थी बर्खास्त किये गये

    मां विध्यवासिनी शेल्टर होम मामले को लेकर प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. हमने जो हाई लेवल टीम गठित की थी उसने वहां जाकर मुक्त करायी बच्चियों से अलग-अलग बात की. संचालिका का कहना है कि यहां 42 बच्चे थे, लेकिन मुक्त 24 कराये गये हैं, तो आखिर शेष बच्चे कहां गये? इस संबंध में उनके रजिस्टर में कोई जानकारी नहीं है. हम यह पता लगा है कि आखिर वे बच्चे और लड़कियां कहा हैं.

  • इतिहास बना मुगलसराय स्टेशन, अमित शाह ने किया दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन का उदघाटन

    वाराणसी : उत्तर भारत के सबसे चर्चित रेलवे स्टेशनों में एक मुगलसराय आज इतिहास बन गया. इस स्टेशन का नाम अब पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन कर दिया गया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज दोपहर नये पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन का उदघाटन किया. इस कार्यक्रम में रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए.

  • बांका : तबीयत खराब होने से उत्तर प्रदेश के कांवरिया की मौत

    बांका : अचानक तबीयत खराब होने के कारण उत्तर प्रदेश निवासी एक कांवरिया की मौत बाबाधाम जाने के दौरान हो गयी. बताया जाता है कि सीने में अचानक दर्द होने पर उन्हें पास के पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • वाराणसी पुल हादसा : सात इंजीनियर और एक ठेकेदार गिरफ्तार

    लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पिछली 15 मई को एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा ढहने के कारण कई लोगों के हताहत होने की घटना में शनिवार को सात इंजीनियर और एक ठेकेदार समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने आज बताया कि उत्तराखंड के रूड़की के सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीटयूट के वैज्ञानिकों की सहायता से एकत्र किये गये तकनीकी सुबूतों के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है. उन्होंने कहा कि '''' जांच में यह पाया गया कि गत 15 मई को ढहे इस पुल के निर्माण में कई खामियां थीं, जिसके बाद जांच अधिकारी ने आरोपी इंजीनियरों से पूछताछ की और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.''''

  • मॉब लिंजिंग के शोर के बीच 15 मुसलमानों ने शुरू की कांवर उठाकर बाबा धाम की यात्रा

    गोरखपुर मंडल के देवरिया जिले में गंगा-जमुनी तहजीब और भाईचारे की मिसाल कायम करते हुए करीब 15 मुसलमानों ने कांवर थामकर बाबा धाम की यात्रा शुरू की. देवरिया के रामपुर कारखाना स्थित कुशाहरी गांव में 70 कांवरियों ने झारखंड स्थित बाबा धाम की यात्रा शुरू की. इनमें 15 मुस्लिम भी शामिल हैं.

  • HIV पीड़ित बाप और उसकी दो बेटियों ने फांसी लगाकर दे दी जान

    गोरखपुर : गोरखपुर मंडल के कुशीनगर जिले में जांच में कथित रूप से एचआईवी ग्रस्त पाये जाने से क्षुब्ध एक व्यक्ति और उसकी दो बेटियों ने शनिवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के एक गांव में 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी 21 और 12 वर्षीय दो बेटियों के साथ सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पड़ोसियों के मुताबिक, व्यक्ति और उसकी दोनों बेटियां एचआईवी ग्रस्त थीं. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जाता है कि इस परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी.

  • नौकर की पिटाई का वीडियो वायरल, मुकदमा के बाद 5 हिरासत में

    मथुरा : जिले में जरी के कारखाने में काम करने वाले एक कारीगर की मालिक द्वारा कथित रूप से लाठी-डंडों से बुरी तरह से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा कायम कर पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. मुख्य आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग सका है.

  • विहिप ने आरक्षण का खुलकर किया समर्थन

    मथुरा : विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने संविधान द्वारा प्रदत्त आरक्षण के अधिकार की खुलकर वकालत करते हुए कहा कि जब तक समाज में असमानता है तब तक आरक्षण व्यवस्था लागू रहनी चाहिए। वह यहां वृन्दावन के संत-महात्माओं से मुलाकात करने के लिए आए हुए थे.

  • मोदी के मंत्री केजे अल्फोन्स ने उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी को बताया गंदा

    वाराणसी : केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोन्स ने यहां एक न्यूज़ पोर्टल को बताया कि वाराणसी में गंदगी और ट्रैफिक ये दो मुख्य समस्याएं हैं, जिनसे निपटने के लिए सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन अभी और प्रयास किए जाने होंगे. उन्होंने कहा कि बनारस में अभी उतनी सफाई नहीं है जितनी होनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हुए हैं.

  • अब भूल जाइए मुगलसराय स्टेशन, याद रखिए अब यह है पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन

    लखनऊ : उत्तर-पूर्व भारत में रहने वाला शायद ही कोई रेल यात्री हो जो कभी मुगलसराय स्टेशन से नहीं गुजरा हो. मुगलसराय उत्तर पूर्व भारत के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में एक है और भारत के इस बड़े भूभाग की ज्यादातर ट्रेनें इसी स्टेशन से होकर गुजरती हैं. लेकिन, अब मुगलसराय स्टेशन से जुड़ी आपकी यादों को भविष्य में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रूप में साझा करना होगा. उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन करने का फैसला लिया है और इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है.

  • वाराणसी पुल हादसे की जांच रिपोर्ट सीएम योगी को सौंपी गयी, हटाये गये एमडी राजन मित्तल

    लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निर्माणाधीन पुल हादसे के बाद उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के प्रबंध निदेशक राजन मित्तल को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह जेके श्रीवास्तव को उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम का एमडी बनाया गया है. मालूम हो कि मंगलवार शाम वाराणसी में कैंट स्टेशन के पास एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिर गया था, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गयी थी इस संबंध में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने एक जांच कमेटी बनायी थी. अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह के नेतृत्व में बनी जांच कमेटी ने गुरुवार रात अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी थी. उधर, जांच रिपोर्ट आने से पहले ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल को पद से हटा दिया था़. जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में स्थानीय प्रशासन को भी कटघरे में खडा किया है. जांच कमेटी में सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता भूपेंद्र शर्मा, जल निगम के एमडी राजेश मित्तल शामिल थे. इस टीम ने गुरुवार को लौटते ही अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी.

  • चार साल में भी नहीं बन पाया वाराणसी का खूनी फ्लाईओवर, जानें पूरा मामला

    वाराणसी/ लखनऊ : इसे सरकारी तंत्र की विफलता न कहा जा तो और कहा जाए? जिस जनता की सहूलियतों के लिए फ्लाइओवर बनाया जाना था, उसी ने वाराणसी में मंगलवार को कई लोगों की जान ले ली और वह खूनी फ्लाइओवर बन गया. इस प्रस्तावित फ्लाइओवर का निर्माण चार साल में भी पूरा नहीं हो पाया है. जिसका खामियाजा लोगों को अपनी जान देकर उठाना पड़ा. पिछले चार साल से कैंट रेलवे स्टेशन के सामने से चौकाघाट-लहरतारा फ्लाइओवर विस्तारीकरण निर्माण हो रहा है. मार्च 2015 को इसकी स्वीकृति मिली तो अक्तूबर 2015 में इसको बनाने का काम शुरू हुआ. पहले इस कार्य की जिम्मेदारी सेतु निगम की वाराणसी इकाई को दी गयी थी, लेकिन बाद में कार्य की गति धीमी होने के कारण तत्कालीन सपा सरकार के राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह के आदेश पर गाजीपुर इकाई को पुल निर्माण की जिम्मेदारी दी गयी. इसके बाद भी कार्य की गति तेज नहीं हुई, क्योंकि सर्विस लेन पर कई प्रकार की बाधाएं थीं. इसमें मंदिर व पेड़ के साथ हैवी ट्रैफिक भी प्रमुख था.

  • वाराणसी निर्माणाधीन पुल मामले में ब्रिज कॉरपोरेशन के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर सहित चार सस्पेंड

    वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन पुल के ढह जाने के मामले में चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. सस्पेंड होने वाले अधिकारियों में यूपी ब्रिज कॉरपोरेशन के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर भी शामिल हैं.

  • वाराणसी में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढहा, कम से कम 18 लोगों की मौत

    वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास मुंगलवार को एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढह जाने से मलबे में दबकर कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी.

  • वाराणसी में मंदिरों को तोड़ने वालों की चिता को आग नहीं देगा डोम समाज

    वाराणसी : वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर निर्माण के लिए मंदिरों को तोड़े जाने के विरोध में चल रहे आंदोलन को समर्थन देते हुए काशी डोमराज के पौत्र विश्वनाथ चौधरी ने मंदिरों को तोड़ने या उनका स्थान बदलने वालों की चिता को जलाने के लिए आग नहीं दिए जाने की घोषणा की है. प्रदेश सरकार की ओर से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र का विस्तार करने की योजना के तहत श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर ललिता घाट तक जाने वाले 700 मीटर के रास्ते के चौड़ीकरण का काम होना है.

  • वाराणसी में सपा नेता की गोली मारकर हत्या, दहशत और तनाव

    वाराणसी : वाराणसी में समाजवादी पार्टी के एक स्थानीय नेता की शुक्रवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार प्रभु साहनी आज संकठा मंदिर से दर्शन करने के बाद सिंधिया घाट पहुंचे थे. जहां पहले से ही घात लगाकर बैठे दो अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. स्थानीय निवासी उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि मृतक के परिवार वालों ने अपने ही एक रिश्तेदार पर रंजिश में हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • रिटायर्ड जवान रोकेंगे फाटक रहित क्रासिंग पर दुर्घटनाएं, रेलवे कर रहा रिटायर्ड जवानों की सेवा लेने की तैयारी

    वाराणसी / जौनपुर : कुशीनगर जिले में फाटक रहित क्रासिंग पर स्कूल वैन के ट्रेन की चपेट में आने से हुए बच्चों की मौत की पृष्ठभूमि में रेलवे अब ऐसी क्रासिंग पर सेवानिवृत्त जवानों और होमगार्ड जवानों को लगाने की तैयारी कर रहा है] ताकि कुशीनगर जैसी दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो. यहां एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आये रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि अव्वल तो फाटक क्रासिंगों को बंद करने पर रेलवे गंभीरता से विचार कर रहा है, लेकिन फिलहाल दुर्घटनाओं को रोकने के लिए गेट मित्र लगाने का फैसला किया गया है.

  • बीएचयू में बवाल, बिड़ला और एलबीएस छात्रावास के विद्यार्थियों के बीच झड़प

    वाराणसी : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के बिड़ला और एलबीएस छात्रावास के विद्यार्थियों के बीच मंगलवार देर रात झड़प हुई. दोनों पक्षों ने पथराव किया और छात्रावासों पर पेट्रोल बम भी फेंके. पुलिस ने बताया कि इस झड़प में घायल दो छात्रों को ट्रॉमा सेन्टर ले जाया गया है. प्रोक्टोरियल बोर्ड की सूचना पर पहुंची लंका थाना पुलिस ने छात्रों को चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने पथराव नहीं रोका.

  • बीएचयू परिसर में बवाल, छात्र पर हॉकी और चाकू से हमला

    वाराणसी : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में पुरानी रंजिश को लेकर आज छात्रों के एक समूह ने एलबीएस हॉस्टल के एक छात्र पर हॉकी और चाकू से कथित रूप से हमला किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हिंदी विभाग के पास परीक्षा देकर लौट रहे एलबीएस हॉस्टल के एक छात्र आशुतोष मौर्या पर विरोधी गुट के छात्रों ने हॉकी और चाकू से हमला किया जिससे वह घायल हो गया.

  • BHU में मारपीट, छात्र ने पुलिस में की शिकायत, सुरक्षा बढ़ाई गयी

    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में आज सुबह तब विवाद शुरू हो गया जब एक छात्र ने पुलिस में यह शिकायत दर्ज करायी कि उसपर विश्वविद्यालय परिसर में कुछ लोगों ने हमला किया.

  • आसनसोल से बरेली जा रहे मां-बेटे को चलती ट्रेन से फेंका

    वाराणसी : मुगलसराय के निकट व्यासनगर रेलवे क्रासिंग पर 30 वर्षीय महिला और उसके पांच साल के बेटे को चलती ट्रेन से फेंक दिया गया. महिला से 1200 रुपये नकद और कीमती सामान भी लूट लिया गया. पुलिस ने बताया कि यह वारदात बीती रात की है. ममता मजदूरी करती है और कोलकाता-लखनऊ ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन में सवार थी. उसे आसनसोल से बरेली जाना था. साथ में बेटा अजय था.

  • दूल्हे की जगह प्रेमी के गले में दुल्हन ने डाली वरमाला, बवाल

    यूपी के बिजनौर जिले में दूल्हन ने दूल्हे की जगह अपने प्रेमी को वरमाला डाल परिजनों को अचंभे में डाल दिया. इस घटना के बाद सभी बाराती गुस्से में आ गये. उन्होंने दूल्हन के साथ शादी करने वाले लड़के की जमकर पिटाई कर दी. जानकारी के मुताबिक घटना बिजनौर के नगीना इलाके की है. जहां बुधवार की रात एक दलित परिवार में बारात आई थी. बारात और दुल्हन के परिवार वाले दोनों ही शादी का जश्न मना रहे थे. तभी बाइक पर सवार एक युवक पहुंचा. स्टेज पर दूल्हा और दुल्हन बैठे हुए थे और आस - पास रिश्तों का जमावड़ा था.

  • उत्तर प्रदेश : अप्रैल में ही घोषित होंगे हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के नतीजे : दिनेश शर्मा

    वाराणसी / जौनपुर : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार को कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद (उप्र बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियट परीक्षाओं का परिणाम इसी महीने घोषित कर दिया जायेगा और 16 अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र शुरू होगा. शर्मा ने यहां एक स्कूल का उद्घाटन करने के बाद कहा कि उन्हें खुशी है कि इस बार नकलविहीन परीक्षा हुई और उत्तर पुस्तिकाएं भी समय से जांच ली गयीं. हम अप्रैल में ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर देंगे.

  • वाराणसी में इंडिगो के 56 कर्मचारी हड़ताल पर गये

    वाराणसी : वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस के 56 कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज हड़ताल पर चले गये. हवाई अड्डे के निदेशक अनिल कुमार राय ने बताया कि सुबह इंडिगो एयरलाइंस के 56 कर्मचारी बिना किसी पूर्व सूचना के अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये. यदि कर्मचारी जल्द ही अपने काम पर वापस नहीं लौटते तो उनके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जायेगी. साथ ही उन्हें यह भी स्पष्ट करना होगा कि वे 7 दिन पहले सूचित किये बिना कैसे हड़ताल पर चले गये.

  • प्राचीनता और परंपरा के साथ आधुनिक तरीके से हो रहा है काशी का विकास : राष्ट्रपति

    वाराणसी : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज यहां कहा कि काशी का प्राचीनता और परंपरा के साथ आधुनिक तरीके से विकास हो रहा है. रामनाथ कोविंद सोमवार को पंडित दीनदयाल दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वाराणसी में बदलाव आ रहा है. यहां गंगा आरती के साथ आइआइटी भी मौजूद है. बनारस अब आध्यात्मिकता के साथ स्मार्ट सिटी की तरफ बढ़ रहा है.

  • छात्राओं ने ट्यूशन टीचर को पढ़ाने से रोका, शिक्षक ने घर में आग लगा की आत्महत्या

    शाहजहांपुर / वाराणसी : पढ़ाने से रोके जाने पर एक शिक्षक ने अपनी दो छात्राओं के घर में घुस कर आग लगा दी और फिर खुद को गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) सुमित शुक्ला ने सोमवार को यहां बताया कि 30 वर्षीय एहसान अली अपने ही मोहल्ले में दो छात्राओं को पढ़ाने के लिए जाता था. तीन दिन पहले छात्राओं के पिता ने एहसान को पढ़ाने से रोक दिया.

  • JNU के प्रोफेसर राकेश भटनागर BHU के VC नियुक्त, एंथ्रेक्स पर कर चुके हैं रिसर्च

    वाराणसी/ नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्रालय( एचआरडी) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय( बीएचयू) का कुलपति नियुक्त किया है.

  • दुनिया को परमाणु बम से मुक्त करने का समय आ गया : दलाई लामा

    वाराणसी : बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा ने कहा है कि अब दुनिया को परमाणु बम और खतरनाक हथियारों से मुक्त करने का समय आ गया है. तिब्बत के धर्म गुरु एवं शांति दूत दलाई लामा ने कहा कि इसके लिए हमें विश्व स्तर पर अभियान चलाकर दुनिया को परमाणु बम और खतरनाक हथियारों से मुक्त कराना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय पारंपरिक ज्ञान भावनाओं पर आधारित है.

  • ज्‍योर्तिलिंगों को जोड़ने के लिए उज्‍जैन-वाराणसी के बीच चलायी जायेगी 'महाकाल एक्‍सप्रेस'

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने देश के 12 ज्योर्तिलिंगों में से उज्जैन और काशी में स्थित दो ज्योर्तिलिंगों को परस्पर जोड़ने के लिये उज्जैन से काशी (वाराणसी) के बीच महाकाल एक्सप्रेस के नाम से एक नयी ट्रेन चलाने की घोषणा की. गोयल ने यहां फतेहाबाद से उज्जैन के बीच मीटर गेज को ब्रॉड गेज में परिवर्तित करने की परियोजना का भी शिलान्यस किया.

  • दुनिया में सौर ऊर्जा अभियान चलाने में भारत की अहम भूमिका : मोदी

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि पूरी दुनिया में सौर ऊर्जा अभियान चलाने में भारत बहुत अहम भूमिका अदा कर रहा है. मोदी ने अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के डीएलडब्ल्यू मैदान पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''''पूरी दुनिया में सौर ऊर्जा अभियान चलाने में भारत बहुत अहम भूमिका अदा कर रहा है. मेरा नौजवानों और आईआईटी के विद्यार्थियों से आग्रह है कि वे ऐसी तकनीकी विकसित करें कि माताओं बहनों को घर में चूल्हा जलाने में किसी पर निर्भर ना रहना पड़े. सूर्य की कृपा से आराम से खाना पक जाये.''''

  • UP जानेवालों को PM नरेंद्र मोदी ने दिया तोहफा, मड़ुआडीह-पटना इंटरसिटी को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना, ...जाने समय सारणी

    पटना / वाराणसी : बिहार की राजधानी से उत्तर प्रदेश की ओर जानेवाले यात्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंटरसिटी का तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मड़ुआडीह से पटना के लिए इंटरसिटी ट्रेन को वाराणसी में हरी झंडी दिखा कर सोमवार को रवाना किया. हालांकि, ट्रेन का परिचालन मंगलवार से समय सारणी के अनुसार किया जायेगा.

  • पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को दिखाई काशी, लोक संगीत का भी लिया आनंद

    वाराणसी : भारत के दौरे पर आये फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने आज हिन्दुस्तान की कला और आध्यात्मिक धरोहर के दर्शन किये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी में मैक्रों ने देश की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विख्यात आध्यात्मिक नगरी काशी स्थित गंगा नदी में नौका की सैर की. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. नौका सैर के दौरान गंगा के अस्सी घाट पर पहुंचने पर पुष्पवर्षा करके मैक्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस दौरान शहनाई की धुन और ‘शुक्ल यजुवेन्द्र‘ मंत्रोच्चार वहां के माहौल को आध्यात्मिक रंग दे रहे थे. शंखनाद, डमरू की आवाज और ‘हर-हर महादेव‘ के उच्चारण के बीच फ्रांसीसी राष्ट्रपति को ‘पुष्पक विमान‘ के दर्शन कराये गये.

  • पूर्वोत्तर में पहली बार कोई पार्टी आयी है जिसने विकास को प्राथमिकता दी : योगी

    गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत पर खुशी जाहिर करते हुये कहा कि वह इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों तथा अध्यक्ष अमित शाह के कुशल चुनाव प्रबंधन और रणनीति को देना चाहते हैं. आदित्यनाथ ने कहा, "यह जीत पार्टी के लिए ऐतिहासिक सफलता है. केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार के लिए पूर्वोत्तर की जनता का विकास अहम है. पहली बार कोई सरकार आयी है जिसने पूर्वोत्तर के विकास को प्राथमिकता दी . विकास को चंद लोगों के जेब में नहीं बल्कि धरातल पर उतरता दिखाई देना चाहिए. मैं अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहूंगा. यहां तक कि नगालैंड और मेघालय में भी हमारा प्रदर्शन ऐतिहासिक है.

  • रामविलास वेदांती ने दिया विवादित बयान, बोले- पाक आतंकियों ने सिब्बल और चिदंबरम को खरीदा

    गोरखपुर : रामजन्मभूमि न्यास के सदस्य और भाजपा के पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने विवादित दिया है. उन्होंने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में पक्ष रख रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा खरीदे जाने का आरोप लगाया है.

  • RSS प्रमुख मोहन भागवत पांच दिवसीय प्रवास पर वाराणसी पहुंचे

    वाराणसी : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत अपने पांच दिन के प्रवास के लिए वाराणसी पहुंच गये हैं. काशी प्रवास के दौरान 18 फरवरी को संघ प्रमुख सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में 21 हजार स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे, जबकि 20 फरवरी को सर संघचालक प्रदेश के मंत्रियों की मौजूदगी में संघ और भाजपा समन्वय बैठक को संबोधित करेंगे.

  • काशी विश्वनाथ से ‘रामराज्य रथयात्रा' इलाहाबाद रवाना

    वाराणसी : राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या से निकली ‘रामराज्य रथयात्रा'' गुरुवार को काशी विश्वनाथ से इलाहाबाद के लिए रवाना हो गयी. श्री रामदास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी के अध्यक्ष स्वामी कृष्णानंद सरस्वती एवं महासचिव शक्ति शांतानंद स्वामी की अगुवाई में पचास सन्तों ने काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन किया और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण प्रारंभ करने का आशीर्वाद मांगा.

  • कागजी है मोदी का 56 इंच का सीना : आजाद, कहा- देश को नहीं भागवत जी की सेना की जरूरत

    वाराणसी : राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 56 इंच के सीने को कागजी बताते हुए केंद्र सरकार को टेलीविजन की सरकार बताया. आजाद वाराणसी में कांग्रेस की तरफ से आयोजित मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ पहुंचे थे. आजाद ने पत्रकारों से कहा, ‘‘सीमा पर जितने हमले मोदी सरकार में हुए इससे ज्यादा कभी नहीं हुए. पिछले 70 वर्षों के इतिहास में मैंने इससे कमजोर सरकार नहीं देखी है.'''' उन्होंने कहा कि अभी तक तो सिर्फ कश्मीर असुरक्षित था, लेकिन अब तो जम्मू भी सुरक्षित नहीं है.

  • पिछड़े वर्ग को होना होगा एकजुट, भाजपा सरकार नहीं देगी हमारा हक : अखिलेश

    वाराणसी : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देश के पिछड़े वर्ग से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि इसके बिना भाजपा सरकार हमें हमारा हक नहीं देगी. अखिलेश एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमने तो पिछड़ों, गरीबों, दलितों, शोषितों के हित में योजनाएं लागू की, जिन्हें वर्तमान प्रदेश सरकार ने एक-एक कर खत्म कर दिया. उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा को वोट दिया. पहले केंद्र में और फिर राज्य में उनकी सरकार बनवायी. उन्होंने आपको क्या दिया, बल्कि उनके द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग के लिए लागू की गयी योजनाओं को बंद कर दिया गया.

  • महिला ने तीन बच्चों के साथ ट्रेन के आगे छलांग लगायी, दो की मौत

    जौनपुर : जिले के बदलापुर क्षेत्र में एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ ट्रेन के सामने कूद गयी. घटना में महिला और उसकी बेटी की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • भारत में जाति और धर्म के नाम पर भेदभाव करने का किसी को अधिकार नहीं : योगी आदित्यनाथ

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत में विभिन्न भाषा और धर्म को माननेवाले लोग रहते हैं. यहां जाति और धर्म के नाम पर भेदभाव करने का अधिकार किसी को नहीं है. रविदास जयंती के मौके पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘भारत में विभिन्न भाषा, संस्कार और धर्म को माननेवाले लोग रहते हैं. यहां जाति और धर्म के नाम पर भेदभाव करने का अधिकार किसी को नहीं है.''''

  • बैंक खाता और आधार कार्ड नहीं होने पर गर्भवती को अस्पताल से निकाला, गेट पर ही हो गया बच्चा

    वाराणसी : सुप्रीम कोर्ट के आदेश-निर्देश के बावजूद आधार कार्ड को लेकर सरकार से चल रही रार लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. जौनपुर जनपद के शाहगंज में एक गर्भवती महिला को राजकीय अस्पताल में सिर्फ इसलिए भरती नहीं किया गया कि उसके पास न तो बैंक खाता था और न ही आधार कार्ड. प्रसव पीड़ा से कराह रही पीड़िता को देख कर अस्पताल प्रशासन के सामने परिजन गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन गर्भवती महिला को अस्पताल के बाहर कर दिया गया.

  • BHU ‘भारतीयता' का प्रतीक, JNU नहीं : RSS

    वाराणसी / नयी दिल्ली : आरएसएस के वरिष्ठ नेता मनमोहन वैद्य ने कहा है कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) भारतीयता का प्रतीक है, जबकि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय ‘भारतीयता का प्रतीक नहीं'' है. संघ के प्रचार प्रभारी और आधिकारिक प्रवक्ता वैद्य ने कहा कि भारत के दो विचार हैं, एक वह जो पश्चिम से आता है, जो प्रकृति में भारतीय नहीं है और दूसरा वह है, जो पूरी तरह से भारतीय है.

  • गृहमंत्री और मुख्यमंत्री को बुलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे शहीद जवान के परिजन

    वाराणसी : पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में शनिवार रात शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान के परिजन केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने गांव बुलाने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गये हैं. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सरहद पर ड्यूटी के दौरान शहीद हुए बीएसएफ जवान चंदन कुमार राय (25) का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह उनके गांव चंदौली जिले के नदेसर-मारूफपुर लाया गया. शहीद जवान के पिता सत्य प्रकाश तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने कहा कि चंदौली केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का जिला है. जब तक वह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद की शवयात्रा में शिरकत नहीं करेंगे, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जायेगा. शहीद के परिजन इस मांग को लेकर धरने पर बैठ गये हैं.

  • युवा उद्घोष रैली में अमित शाह ने कहा-मोदी के नेतृत्व में लिया भारत निर्माण का संकल्प

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने एक विचारधारा और एक आंदोलन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निर्माण का संकल्प लिया है. शाह ने यहां काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष रैली में कहा कि भाजपा के साथ जुड़कर आप सभी नये भारत के निर्माण के संकल्प के साथ जुड़ रहे हैं. भाजपा में जाति, धर्म या परिवारवाद के आधार पर काम नहीं होता. उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चाय बेचनेवाले को प्रधानमंत्री बनने का मौका देती है.

  • बीएचयू बवाल : जेल में बंद छात्र नेता आशुतोष सिंह ने तोड़ी भूख हड़ताल, छात्रों ने शुरू किया सांकेतिक विरोध

    वाराणसी : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) बवाल के आरोपी छात्र नेता आशुतोष सिंह ने रविवार को जेल के अंदर अपनी भूख हड़ताल तोड़ दिया है. उधर, खबर यह भी है कि जेल परिसर में करीब चार दर्जन छात्रों ने सांकेतिक विरोध भी शुरू कर दिया है. हालांकि, बाद में प्रशासनिक आैर पुलिस अधिकारियों की निगरानी में छात्रों का प्रतिनिधिमंडल जेल के अंदर आशुतोष सिंह से मिला. इस मामले में छात्रों ने अधिकारियों को ज्ञापन देकर मामले की जांच करने की मांग भी की.

  • गंगा आरती के साथ हुआ नये वर्ष का स्वागत

    वाराणसी : नये वर्ष का स्वागत सभी अपने-अपने तरीके से कर रहे हैं. एक दूसरे को बधाई देने के साथ मंदिरों में भी पूजा-अर्चना कर नये वर्ष की शुरुआत की. वहीं, वाराणसी में सुबह में गंगा घाट पर कोहरा होने के बावजूद गंगा घाट पर प्रतिदिन होनेवाली गंगा आरती को देखने के लिए नये वर्ष की सुबह श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • BHU में छात्र नेता की गिरफ्तारी के बाद उपद्रव, स्कूल बस को लगायी आग, माहौल तनावपूर्ण

    वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बुधवार की शाम छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ की और एक स्कूल बस को आग के हवाले कर दिया. पुलिस के अनुसार पिछले दिनों परिसर में आइआइटी, बीएचयू के एक कार्यक्रम में हुए विवाद में छात्र नेता आशुतोष सिंह का नाम शामिल था. लंका पुलिस ने इस मामले में आज आशुतोष को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद भड़के कुछ छात्रों ने बीएचयू मुख्य द्वार को बंद करके धरना शुरू कर दि

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा- हिंदुस्तानी मुसलमान आईएस को जड़ नहीं जमाने देगा

    वाराणसी : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान का कोई भी मुसलमान किसी भी कीमत पर भारत में आईएसआईएस को जड़ जमाने का मौका नहीं देगा. राजनाथ सिंह आज दोपहर में विशेष चार्टर्ड विमान से वाराणसी पहुंचे थे. सर्किट हाउस में उन्होंने निकाय चुनाव के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. फिर मां अन्नपूर्णा, काशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया. राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आतंकी घटना की जिम्मेदारी के दावे मात्र से इस बात की पुष्टि नहीं हो जाती कि कश्मीर में आईएस की दखल है.

  • योगी ने अयोध्या से किया चुनावी अभियान का आगाज, साधु-संतों से मांगी मदद

    अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकायों के आगामी चुनाव के लिये आज धार्मिक नगरी अयोध्या से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की और भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिये साधु-संतों से मदद मांगी. मुख्यमंत्री ने नगरीय निकाय चुनाव के लिये आयोजित अपनी पहली रैली में कहा, अयोध्या ऐसा नगर है, जहां पहली बार नगरीय निकाय के चुनाव होने जा रहे हैं. अयोध्या में पहले चरण में मतदान होगा और मैं बधाई देना चाहूंगा कि अयोध्या में पहली चुनावी रैली हो रही है.

  • वाराणसी में कमल हासन के खिलाफ शिकायत की सुनवाई आज

    वाराणसी : वाराणसी की एक अदालत अभिनेता कमल हासन के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने वाली टिप्पणी के खिलाफ एक शिकायत पर सुनवाई आज करेगी. अर्जी दाखिल करने वाले वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया था कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत ने शिकायत पर सुनवाई करने का निर्णय लिया है. अधिवक्ता कमलेश ने वाराणसी न्यायालय के एसीजेएम की अदालत में एक याचिका दायर कर के कमल हासन के ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है.

  • वाराणसी में ठुमरी गायिका गिरिजा देवी का शरीर पंचतत्व में विलीन

    वाराणसी : ठुमरी गायिका गिरिजा देवी का शरीर आज पंचतत्व में विलीन हो गया. वाराणसी के मणिकर्णिकाघाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गयी. उनके नाती अरिन्दम दत्ता ने मुखाग्नि दी. अप्पाजी के नाम से ख्यात संगीत साधिका गिरिजा देवी का मंगलवार की रात कोलकाता में ह्रदय गति रक जाने से निधन हो गया था. गिरिजा देवी का पार्थिव शरीर 26 अक्तूबर को कोलकाता से हवाई यान से वाराणसी लाया गया। अंतिम संस्कार से पूर्व गिरिजा देवी का पार्थिव शरीर काशीवासियों के दर्शनार्थ उनके संजय नगर कालोनी स्थित आवास के सामने वाले पार्क में रखा गया था.

  • और अधूरी ही रह गयी अप्पाजी की यह ख्वाहिश...गिरिजा ख्वाहिश

    वाराणसी : काशी उनके दिल में बसती थी और वह चाहती थी कि यहां ऐसा संगीत का केंद्र बने जहां वह अंतिम समय तक शास्त्रीय संगीत की शिक्षा देती रहें लेकिन ठुकरी की मल्लिका पद्मभूषण गिरिजा देवी की यह ख्वाहिश अधूरी ही रह गयी. बनारस घराने की मजबूत स्तंभ गिरिजा देवी ने कल रात कोलकाता में अंतिम सांस ली. वह कोलकाता में आईटीसी म्यूजिक रिसर्च अकादमी में फैकल्टी सदस्य थीं. उन्होंने कुछ अर्सा पहले भाषा को दिये इंटरव्यू में कहा था कि अगर बनारस में संगीत अकादमी होती तो उन्हें शिव की नगरी छोड़कर जाना ही नहीं पड़ता. उन्होंने कहा था, मैं पिछले 50 साल से बनारस में संगीत अकादमी बनाने के लिये जमीन देने का अनुरोध कर रही हूं लेकिन किसी ने नहीं सुनी.

  • CM योगी का काशी दौरा : गिरिजा देवी के नाम पर रखा जायेगा सांस्कृतिक संकुल का नाम : CM योगी

    वाराणसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सुबह दस बजे काशी पहुंच रहे हैं. वह यहां करोड़ों रुपये की 34 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. इसके बाद रामनगर के डोमरी गांव में मानस कथा वाचक मोरारी बापू की कथा सुनने जायेंगे. साथ ही वह चंदौली में भी विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

  • योगी पहुंचे गोरखपुर, कहा - जाति एवं तुष्टीकरण की राजनीति खत्म करना आवश्यक

    गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि प्रदेश में पिछले 15 वर्ष से चली आ रही जाति एवं तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त करना आवश्यक है. योगी ने यहां हिन्दुस्तान फर्टिलाइजर कार्पोरेशन लिमिटेड की एक इकाई और गेल के गैस टर्मिनल के भूमि पूजन के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश को सुदृढ़ बनाने के लिए आवश्यक है कि हम पिछले 15 साल से होती आ रही राजनीति को खत्म करें. सरकार यह सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य कर रही है कि महिलाओं, युवाओें और किसानों तक उनका लाभ पहुंचे.

  • BHU में फिजी के छात्र के साथ मारपीट, 4 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

    वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय बीएचयू में कला संकाय के स्नातक प्रथम वर्ष में पढ़ाई कर रहे फिजी के एक छात्र के साथ शनिवार की रात लाल बहादुर छात्रावास के समीप अज्ञात लोगों ने मारपीट की. जिससे वह घायल हो गया. घायल छात्र ने घटना की सूचना प्राक्टोरियल बोर्ड की दी. साथ ही छात्र की शिकायत पर रविवार की दोपहर लंका थाने में चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की गयी है.

  • BHU में सुरक्षा व्यवस्था होगी हाईटेक, कैमरे की जद में होगा अब हर चेहरा

    वाराणसी : बीएचयू प्रशासन छेड़खानी के मामले को लेकर बवाल से सबक लेते हुए कैंपस की सुरक्षा व्यवस्था में अब बड़े बदलाव की तैयारी में जुट गयी है. बीएचयू प्रशासन द्वारा कैंपस परिसर में शीघ्र ही रीयल टाइम मोनिटरिंग सीसीटीवी सर्विलेंस के साथ-साथ कंट्रोल सेंटर स्थापित करने की दिशा में तैयारी की जा रही है. यह सिस्टम परिसर में आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखेगा. इसका नियंत्रण कंट्रोल कमांड सेंटर से चैबीस घंटे किया जायेगा. इस सिस्टम के जरिये कई तरह के साॅफ्टवेयर का इस्तेमाल होगा. इतना ही नहीं किसी स्थान पर अचानक जरूरत से ज्यादा भीड़ बढ़ने पर यह सिस्टम स्वतः नियंत्रण कक्ष को सूचना देगा.

  • यूपी : हाइकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले युवक को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

    हाइकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले युवक को क्राइम ब्रांच की टीम ने धर दबोचा है. युवक के पास से मारूति 800 कार, हाइकोर्ट का फर्जी कॉल लेटर, 13 फर्जी नियुक्ति पत्र, स्‍टंप, कंप्‍यूटर और स्‍कैनर बरामद किये गये हैं.

  • BHU : छात्रा के साथ छेड़खानी और मारपीट का आरोपी छात्र निलंबित

    बीएचयू ने छेड़खानी के एक आरोपी छात्र को निलंबित कर दिया है. गौरतलब है कि एक दिन पहले एमए समाज शास्त्र तृतीय सेमेस्टर की एक छात्रा के साथ गुरुवार को सामाजिक विज्ञान संकाय के राजनीति शास्त्र विभाग के एमए पब्लिक एडमिनीस्ट्रेशन तृतीय सेमेस्टर के छात्र शीतला शरण गौड़ ने छेड़खानी की थी. बीएचयू प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सामाजिक विज्ञान संकाय प्रमुख प्रो• जयकान्त तिवारी द्वारा आरोपी छात्र को तत्काल प्रभाव से समस्त शैक्षणिक सुविधाओं से निलंबित कर दिया गया है.

  • BHU छात्रा के साथ फिर हुई छेड़खानी और मारपीट, कैलाश सत्यार्थी ने की निंदा

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रा के साथ छेड़छाड़ के बाद हुए बवाल को ज्यादा दिन नहीं बीते हैं और एक बार फिर एक छात्रा छेड़छाड़ और मारपीट की शिकार हो गयी. जी हां, गुरुवार को विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र संकाय में एक छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ और मारपीट का मामला सामने आया है.

  • वाराणसी : दलित छात्रा को स्कूल आने से रोका गया, कहा गया बिगड़ता है स्कूल का माहौल

    आजादी के 70 साल बाद भी देश में जाति के आधार पर भेदभाव किया जा रहा है. ताजा मामला वाराणसी का है, जहां एक मान्यता प्राप्त स्कूल से एक छात्रा का नाम इसलिए काट दिया गया, क्योंकि वह दलित है.

  • छुट्टी पर गए BHU के VC गिरीश चंद्र त्रिपाठी, निजी कारणों का दिया हवाला

    पिछले महीने आंदोलनकारी विद्यार्थियों से निपटने के तरीकों को लेकर सुर्खियों में आए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी निजी कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए.

  • इन 8 गलतियों BHU प्रशासन की बढ़ायी मुश्किलें

    छेड़खानी के बाद लाठीचार्ज को लेकर पैदा विवाद अब थमता नहीं दिख रहा है. चीफ प्रॉक्टर ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गुरूवार शाम छात्रा के साथ छेड़खानी की घटना सामने आयी और शनिवार होते - होते बीएचयू सुलगने लगा. इस बीच कमिश्नर ने जांच रिपोर्ट सौंप दी और पूरी घटना के लिए बीएचयू प्रशासन को जिम्मेवार ठहराया. रिपोर्ट में कहा गया कि छात्रा की शिकायत पर संवेदनशीलता नहीं दिखायी गयी. बीएचयू के पूरे विवाद में विश्वविद्यालय की ओर से यह दस चूक भारी पड़ गयी.

  • BHU विवाद : टकराव का केंद्र बन चुके हैं भारत के शिक्षण संस्थान

    बीएचयू में छेड़खानी का विरोध कर रहे छात्राओं पर लाठीचार्ज की घटना के बाद देश के शिक्षण संस्थानों के माहौल को लेकर नये सिरे से बहस शुरू हो गयी है. छात्रों और विश्वविद्यालय के बीच देश के कोने - कोने से टकराव की खबर आ रही है. बीएचयू मामले में भी कमिश्वनर ने जो जांच रिपोर्ट सौंपी है. उसमें स्पष्ट कहा गया है कि पीड़ित छात्रा की शिकायत के साथ बीएचयू प्रशासन ने संवेदनशीलता नहीं बरती और न ही मामले को वक्त रहते संभाला. ऐसे में मामला पूरी तरह हाथ से निकल गया.

  • BHU : ओंकार नाथ सिंह ने दिया इस्तीफा, महेन्द्र कुमार बने नये प्रॉक्टर

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ और पुलिस के लाठीचार्ज की घटना के बाद मचे बवाल के बीच संस्थान के चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओंकार नाथ सिंह ने घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि सिंह ने अपना इस्तीफा मंगलवार देर रात कुलपति जी. सी. त्रिपाठी को सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक छात्रा ने छेड़छाड़ की शिकायत की थी. उसने आरोप लगाया था कि जब वह परिसर के भीतर ही अपने छात्रावास की ओर लौट रही थी तो मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने उसके साथ छेडछाड़ की. बृहस्पतिवार को हुई इस घटना के खिलाफ कुछ छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया

  • BHU VC ने कहा - मुझे मंत्रालय ने नहीं किया है तलब

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छेड़खानी को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान लाठी चार्ज मामले को लेकर एचआरडी मंत्रालय सख्त हो गयी है. मंत्रालय ने बीएचयू के वीसी को तलब किया है. अंदरखाने से आ रही खबर के मुताबिक जीसी त्रिपाठी को छुट्टी में भेजा जा सकता है. बता दें कि बीएचयू के वीसी जी सी त्रिपाठी नवंबर में रिटायर हो रहे हैं उधर इस मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर ने जांच रिपोर्ट सौंप दी है और पूरी घटना के लिए बीएचयू प्रशासन को जिम्मेवार ठहराया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़ित छात्रा की शिकायत के साथ बीएचयू प्रशासन ने संवेदनशीलता नहीं बरती और न ही मामले को वक्त रहते संभाला.

  • BHU का मुख्य द्वार बंद, वीसी की बर्खास्तगी को लेकर धरने पर बैठे छात्र

    बीएचयू में छेड़खानी का विरोध कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद पैदा तनाव का माहौल अब भी कायम है. सुरक्षा के लिहाज से बीएचयू के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया है. वहीं छात्र वीसी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर फिर से धरने पर बैठ गये हैं. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. छेड़खानी के विरोध को लेकर पैदा तनाव के चौथे दिन आज 1000 छात्र - छात्राओं पर केस दर्ज कर दिया गया है.

  • BHU विवाद : रैली में शामिल होने आए राज बब्बर समेत कई कांग्रेसी नेता हिरासत में, योगी ने दिया जांच का आदेश

    बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) में शनिवार की देर रात लड़कियों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध रैली में शामिल होने पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर को हिरासत में ले लिया गया है. राज बब्‍बर के साथ कई कांग्रेसी नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिये गये नेताओं में पीएल पुनिया और पूर्व विधायक अजय राय सहित करीब 30 अन्य लोग शामिल हैं.

  • छेड़खानी के बाद BHU में हिंसा, फायरिंग, Action में सीएम योगी, कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट, संस्थान दो तक बंद

    काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छेड़खानी की घटनाओं के विरोध में धरना-प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई के बाद बीती रात पूरा परिसर छावनी में तब्दील हो गया था, लेकिन अब वहां स्थिति सामान्य है और संस्थान को दो अक्तूबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है. शनिवार की रात कुलपति आवास के पास पहुंचे छात्र और छात्राओं पर कथित तौर पर लाठी चार्ज किया गया जिसमें कुछ विद्यार्थी घायल हो गये. छात्राओं का कहना है कि पुलिस ने उन पर भी लाठी चार्ज किया. पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवा में गोलियां चलायीं. इसके बाद छात्रों का गुस्सा भड़क उठा और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. दोपहर 12 बजे ब्रोचा छात्रावास के सामने से गुजर रहे ट्रैक्टर में आग लगा दी गयी. सभी विद्यार्थी संस्थान में गुरुवार को कला संकाय की एक छात्रा से मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों द्वारा कथित तौर पर छेड़छाड़ के विरोध में छात्र-छात्राओं का एक समूह विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठा था.

  • BHU को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल - 'अबकी बार, बेटी पर वार '

    बीएचयू में छेड़खानी का विरोध कर रहे छात्राओं पर लाठी चार्ज की घटना के बाद सोशल मीडिया पर बीएचय़ू टॉप ट्रेंड पर रहा. बीएचयू की घटना ने रोहित वेमुला, जेएनयू मामला की याद दिला दी. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सरकार की कार्रवाई की कड़ी निंदा की. वहीं कई लोगों ने विश्वविद्यालय प्रशासन व सरकार को लेकर सहानूभूति भी जतायी. देश के कोने - कोने से लोग ट्विटर के जरिये सवाल उठाने लगे। #अबकी_बार_बेटी_पर_वार और #unsafeBHU हैशटैग टॉप लिस्ट में ट्रेंड कर रहा है. 50 हजार से अधिक ट्वीट किए गए हैं. विश्वविद्यालय में सुरक्षा की मांग करती लड़कियों पर पुलिस लाठीचार्ज को लोग ''बेटी पर वार'' बता रहे हैं.

  • BHU कैंपस में फिर हिंसा, एक्शन में सीएम योगी, वीसी ने तोड़ी चुप्पी

    बीएचयू में छेड़खानी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद पैदा तनाव अब भी कायम है. बीएचयू के वीसी प्रो जीसी त्रिपाठी ने शाम पांच बजे तक हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है. इस बीच पूरी घटना को लेकर सीएम योगी ने भी संज्ञान लिया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मामले में लापरवाही पर जल्द ही बड़े अफसरों पर कार्रवाई की जायेगी.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से अहमदाबाद रवाना, अब दारोमदार सीएम योगी आदित्यनाथ पर

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की वाराणसी यात्रा पूरी कर अहमदाबाद रवाना हो गये. वहीं, राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ रवाना हो गये. अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के महीनों बाद के इस अहम दौरे के दौरान उन्होंने वाराणसी के विकास के प्रति अपना गहरा समर्पण जताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरे के दौरान बिना किसी का नाम लिये अपने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधा और काशी पर तोहफों की बारिश कर दी. उन्होंने स्पष्ट कहा कि उनके लिए वोट नहीं देश अहम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने अपने दौरे के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि योगीजी ने छह महीने में यूपी में कमाल कर दिखाया. यानी मोदी ने जिन उम्मीदों के साथ याेगी को सीएम बनाने का फैसला लिया था, वह अब भी कायम है.

  • BHU : छात्राओं ने 'सिंह द्वार' को 18 घंटे तक रखा जाम, सिर मुंडवा कर छेड़खानी का जताया विरोध

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के छात्र - छात्राओं ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रधानमंत्री के दो दिवसीय बनारस दौरे के दौरान एंटी रोमियो स्क्वाड की पोल खोलती हुई बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की छात्राओं ने छेड़छाड़ से त्रस्त आकर सिंहद्वार पर चक्क जाम कर दिया. पिछले 24 घंटे से लगातार छात्राएं सिंहद्वार पर जमी हुई है.

  • IN PICS : पीएम मोदी ने हाथ में पकड़ी 'करनी' और करने लगे शौचालय का निर्माण

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. जहां शनिवार को पीएम मोदी ने वाराणसी से सटे शहंशाहपुर में शौचालय की नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. वहीं शौचालय को उन्होंने ''इज्जत घर'' की संज्ञा दी. शौचालय की नींव रखते हुए पीएम मोदी ने कुछ तस्वीरे सोशल मीडिया पर शेयर की.

  • यूपी चुनाव जीतने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे मोदी ने शहर को दिये कई तोहफे, विपक्ष पर दागे तीर

    वाराणसी : प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिन के दौरे पर अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. वाराणसी पहुंचने पर उन्होंने शहर को कई सौगात दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी को कुल 1000 करोड़ रुपये की योजनाएं भेंट की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां लालपुर गांव में दीनदयाल हस्तकला संकुल का उदघाटन किया, जिसके जरिये बुनकरों को रोजगार के साधन सुलभ होंगे. इसके साथ ही उन्होंने वाराणसी को बड़ौदा से जोड़ने वाले महामना एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की. वाराणसी को यूपी व देश की सांस्कृतिक राजधानी जबकि बड़ौदा को गुजरात की सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा भी कि बड़ौदा भी संस्कृति व शिक्षा का केंद्र है. उन्होंने यह भी कहा कि वाराणसी का सांसद के रूप में प्रतिनिधत्व करने का फैसला उन्होंने इसके विकास के लिए लिया था और बड़ौदा की सीट यह सोच कर छोड़ दी कि वहां के विकास के लिए कई लोग हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों के रवैये से ऐसा लगता था कि उन्हें विकास से नफरत हो. कार्यक्रम में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल थीं. उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशवचंद्र मौर्य भी कार्यक्रम में शामिल हुए. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान 17 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की है एवं छह नयी परियोजनाओं का शुरुआत की है. उन्होंने यहां उत्कर्ष फाइनेंसियल बैंक का डिजिटलीकृत ढंग शिलान्यास किया. साथ ही उन्होंने वाराणसी-बडोदरा ट्रेन महामना एक्सप्रेस का डिजिटल ढंग से उदघाटन किया.

  • लंबे अरसे के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं पीएम मोदी, दो दिवसीय होगा दौरा

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिसीय दौरे पर 22 और 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वह कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और कई प्रोजेक्टस को लांच करेंगे. पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं. गुरुवार को आज पीएम की सुरक्षा को लेकर एक समीक्षा बैठक भी की गयी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन दो दिनों के दौरान पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों से भी मुलाकात करेगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री से शिक्षामित्रों का चार सदस्यीय दल मुलाकात करेगा.

  • बनारस में PM करेंगे संवाद, सरकार ने मुसलिम महिलाओं को लाने की जिम्मेदारी मदरसों को सौंपी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस का दौरा करेंगे. बताया जा रहा है कि अपने बनारस यात्रा के दौरान पीएम मोदी 700 अल्पसंख्यक महिलाओं से ''संवाद'' करेंगे. प्रधानमंत्री मदरसों के 10 छात्रों को सम्मानित भी करेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के आगामी दौरे पर होने वाले संवाद कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को लाने की जिम्मेदारी मदरसों को सौंप दी है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं से बातचीत करेंगे.

  • मुगल शासक हमारे पूर्वज नहीं, लुटेरे थे, पाठ्यक्रम से हटाये जाएंगे : उप मुख्यमंत्री

    वाराणसी / जौनपुर : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा है कि मुगल शासक हमारे पूर्वज नहीं, बल्कि लुटेरे थे और अब यही इतिहास लिखा जायेगा. राज्य सरकार इसके लिये पाठ्यक्रम में बदलाव भी करेगी. शर्मा ने यहां पूर्व मंत्री उमानाथ सिंह की 23वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बातचीत में आज कहा कि मुगल शासक हमारे पूर्वज नहीं बल्कि लुटेरे थे.

  • यात्री डिब्बों से अलग हुआ दून एक्सप्रेस का इंजन, हादसा टला

    वाराणसी / जौनपुर : जौनपुर में बुधवार को एक ट्रेन हादसा उस समय टल गया, जब हावडा से देहरादून जानेवाली दून एक्सप्रेस का इंजन ट्रेन से अलग हो गया. इस घटना से दून एक्सप्रेस के यात्रियों में अफरातफरी मच गयी.

  • VIDEO : गुलाम अली को तो आपने कर्इ बार सुना होगा, एक बार इस छोटे उस्ताद को सुनिए

    मऊ जिले के रहने वाले शुभम प्रताप सिंह को सूफी गानों और भजनों का काफी शौक है. 14 साल की उम्र से ही उन्‍होंने सिंगिंग को अपना करियर बना लिया है. वे भजन संध्‍या जैसे कार्यक्रमों में अपने कथाओं को भजनों के रूप में श्रद्धालुओं को सुनाते हैं और वाहवा‍ही लूटते हैं. शुभम के पसंदीदा गायक गुलाम अली और मास्‍टर सलीम हैं, जबकि वे भजन सम्राट अनूप जलोटा के भी जबरदस्‍त फैन हैं.

  • गोरखपुर हादसा : कौन थे बाबा राघवदास ? जिनके नाम पर बना #BRDHospital

    ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत को लेकर उठा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. गोरखपुर के जिस कॉलेज में यह हादसा हुआ है, वह जिले का प्रमुख अस्पताल है. बीआरडी कॉलेज का नाम पिछले कुछ दिनों से मीडिया की सुर्खियों में है. बीआरडी कॉलेज का पूरा नाम बाबा राघव दास कॉलेज है. सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु कुमार ने अपने वॉल पर बाबा राघव दास से जुड़ी जानकारी को शेयर किया. बहुत कम लोगों को पता होगा कि बाबा राघव दास एक क्रांतिकारी संत थे.

  • सोशल मीडिया में सुर्खियों में रहे डॉक्टर कफील ने कहा- ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं हुई मौत

    अपने दोस्तों की मदद से इलाजरत बच्चों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर जुटाकर सुर्खियां बटोरने वाले डॉक्टर कफील की कहानी में महज आठ घंटे के अंदर ही नया मोड़ सामने आ गया. डॉक्टर कफील का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. मीडिया से पूछे गये सवाल के जवाब में डॉक्टर कफील कहते नजर आ रहे हैं कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है बल्कि उनकी मौत की वजह इंसेफलाइटिस बीमारी है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अगर बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई तो फिर वह रात भर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इधर -से- उधर क्यों भटकते रहे. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमें 20 हजार तक का खर्च करने का अधिकार रहता है, जिसे बाद में लौटा दिया जाता है.

  • गोरखपुर हादसे के बीच फरिश्ता बनकर उभरे डॉ. कफील, दोस्तों की मदद से जुटाये 12 सिलेंडर

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले में कल ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुए हादसे को लेकर सोशल मीडिया में आज कड़ी प्रतिक्रिया जतायी जा रही है. इस बीच पूरी संकट के वक्त डॉक्टर कफील अहमद का नाम भी उभरकर सामने आ रहा है. डॉ. कफील अहमद ऑक्सीजन की कमी से एक -के -बाद दम तोड़ रहे बच्चों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आये. गुरूवार की रात जब दो बज रहे थे. अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की सूचना इंसेपेलाइटिस वार्ड के प्रभारी व बाल रोग विशेषज्ञ डा कफील अहमद को सूचना मिली. सूचना मिलते ही डॉक्टर की नींद उड़ गयी और आनन - फानन में वह अपने मित्र के पास पहुंचे. वहां से ऑक्सीजन के तीन जंबों सिलेंडर अपनी गाड़ी में लेकर शुक्रवार की रात तीन बजे सीधे बीआरडी अस्पताल पहुंचे . तीन सिलेंजरों से बालरोग विभाग में करीब 15 मिनट ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकी.

  • UP : मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल

    पटना : इन दिनों सोशल मीडिया में मुगलसराय स्टेशन के नाम बदलने का मुद्दा छाया हुआ है. जिसे देखो वह अपनी प्रतिक्रिया के जरिये इस मसले पर अपना विचार व्यक्त कर रहा है. कोई इसे सही कदम बता रहा है, तो कोई इसे सिरे से खारिज कर रहा है. देश के सबसे पुराने रेलवे स्टेशनों में शुमार मुगलसराय अपनी ऐतिहासिक छवि के लिए मशहूर है. इसका नाम अब डीडीयू होगा. यानी, दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन. यूपी की योगी सरकार द्वारा भेजे गये नाम बदलने के प्रस्ताव पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपनी मुहर लगा दी है. यह खबर सामने आने के बाद कई योगी समर्थक जहां इसे फेसबुक और सोशल मीडिया पर उत्साह के साथ इस खबर को शेयर कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर कुछ लोग इस पर व्यंग्य और तंज कस रहे हैं.

  • नौ जुलाई को फिर से होगी BHU बीएससी (एजी) की प्रवेश परीक्षा

    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय द्वारा 25 मई 2017 को अखिल भारतीय स्तर पर बीएससी (एजी) पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु सम्पन्न परीक्षा पुनः 9 जुलाई 2017 को पूरे देश के उन्हीं शहरों में निर्धारित केन्द्रों पर आयोजित होगी. कुछ अभ्यर्थियों द्वारा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय प्रशासन को यह शिकायत की गयी थी कि वाराणसी के एक परीक्षा केन्द पर 25 मई 2017 को दो घण्टे की बजाय ढाई घण्टे तक अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र हल करने का समय दिया गया. विश्वविद्यालय प्रशासन ने जब मामले की छान-बीन की तो प्रथम दृष्ट्या इसे सत्य पाया.

  • VIDEO में देखें, यूपी के IPS नितिन तिवारी का ये अलग अंदाज

    एक समय बदमाशों में जिस एसएपी का खौफ था, उनके कई शायराने अंदाज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए हैं. हम बात कर रहे हैं 2016 में वाराणसी के एसएसपी बनाये गये नितिन तिवारी के बारे में. 17 अक्‍तूबर 2016 को नितिन तिवारी वाराणसी के नये एसएसपी बनाये गये. नितिन तिवारी एक कुशल पुलिसवाले के साथ साथ एक बेहतरीन गायक भी हैं.

  • DM सर नमस्ते, मेरे माता-पिता नहीं है, मुझे ईदी कौन देगा, उसके बाद...!

    वाराणसी : ईद के मौके पर एक बिन मां बाप की बच्ची द्वारा मोबाइल पर जिलाधिकारी को भेजा गया मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. मैसेज इतना भावुक कर देने वाला था कि पढ़कर किसी का दिल पिघल जाये. काशी विद्यापीठ विकासखंड के मंडुआडीह थाना अंतर्गत शिवदासपुर निवासी बिन मां-बार की शबाना नाम की लड़की ने स्थानीय जिलाधिकारी को एक मैसेज भेजा. मैसेज पढ़ने के तुरंत बाद जिलाधिकारी ने शबाना की नानी और उसके छोटे भाई के साथ उसके लिए नये कपड़े, मिठाईयां और ईद की सेवई के लिए तत्काल पैसे भिजवाए. शबाना का मैसेज लोगों के दिलों को छू गया है.

  • जुलाई में वाराणसी आ सकते हैं नरेंद्र मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में अपने संसदीय क्षेत्र बनारस का दौरा कर सकते हैं. नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे को लेकर प्रशासन पहले से चौकस है. खेल व युवा कल्याण राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी ने बनारस के अधिकारियों को प्रधानमंत्री के संभावित दौरे का संकेत दिया है. बनारस के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए नीलकंठ तिवारी ने तय समय पर काम पूरा करने को कहा.

  • BHU में अस्सिटेंट प्रोफेसर पद की भर्ती का पर्चा आउट, परीक्षा निरस्त

    काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सहायक शिक्षक पग पर भर्ती के लिए हो रही परीक्षा में धांधली की खबर सामने आयी है. शनिवार को एक बजे परीक्षा का पेपर आउट हो गया. इसकी जानकारी मिलते ही अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा मचाया. गौरतलब है कि अभ्यर्थियों ने बीएचयू प्रशासन पर पेपर लीक करने का आरोप लगाया. उधर आईएमएस बिल्डिंग के नवीन सभागार में आयोजित परीक्षा के दौरान वे बाहर निकल गए और बीएचयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हंगामा इतना बढ़ गया कि बीएचयू प्रशासन को परीक्षा बहिष्कार करना पड़ा.

  • वाराणासी : तेज धमाके के साथ धंस गयी सड़क, लोगों के घरों में घुसा पानी

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास कार्यों में किस तरह की लापरवाही मची हुई है इसका नजारा आज सुबह देखने को मिला. सिगरा थाना क्षेत्र के रथयात्रा चौराहे में जनजीवन सामान्य गति से चल रहा था. अचानक तेज बम फटने की आवाज हुई. लोगों को लगा कि भूकंप की वजह से इस तरह का कंपन हो रहा है लेकिन वहां पानी का पाइप लाइन फटा था. पानी का फोर्स इतना तेज था कि आवाज सुनकर लोग इधर -उधर भागने लगे. पानी का दबाव इतना था कि सड़क धंस गयी और लोगों के घरों और सीवर में पानी घुसने लगा. इसे गनीमत ही कहिए की हमेशा व्यस्त रहने वाले सड़क में उस खास वक्त में कोई नहीं था. उधर मौके पर स्थानीय लोगों ने मोर्चा संभाल लिया और उधर से गुजरने वाली वाहनों को रोक दिया. स्थानीय लोगों के मुताबिक विभाग को पता ही नहीं था कि कहा पानी छोड़ना गै और कहां ब्लॉक है.

  • बनारस की महत्वपूर्ण धरोहरों में शुमार सूर्य घड़ी ने अर्से बाद बताया सटीक समय

    वाराणसी : बनारस की महत्वपूर्ण धरोहरों में शुमार मकबूल आलम रोड स्थित सन 1784 में निर्मित सूर्य घड़ी अर्से बाद एक बार फिर सूर्य के मुताबिक सटीक समय बताने जा रही है. लगभग निष्प्रयोग हुई इस सूर्य घड़ी का शुक्रवार को मण्डलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण द्वारा इसका लोकार्पण किया गया. इसे क्रियाशील बनाने में विरासत संरक्षण को समर्पित संस्था इंटेक ने अद्भुत सक्रियता दिखाई है. इसे कुछ ही महीने में समय बताने योग्य बना दिया. इस कार्य में मण्डलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण ने प्रबल इच्छा शक्ति दिखाई थी. उनके निर्देश पर वाराणसी विकास प्राधिकरण का सहयोग इंटेक को प्राप्त हुआ. इनके अलावा आयकर विभाग का भी सकारात्मक सहयोग मिला. इंटेक के कठिन प्रयास के बाद शुक्रवार से यह ऐतिहासिक सूर्य घड़ी चलना शुरू हो गयी.

  • पढें, तीन तलाक से मुक्ति के लिए कहां मुस्लिम महिलाओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

    वाराणसी : सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ में 11 मई को तीन तलाक को लेकर सुनवाई होगी जिसपर देशभर की मुस्लिम महिलाओं की नजर है. मुस्लिम महिला फाउंडेशन ने सुनवाई से एक दिन पूर्व यानी बुधवार को पातालपुरी मठ में तुलसीदास द्वारा स्थापित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया.

  • VIDEO: जब भाजपा विधायक ने सरेआम लगायी महिला आईपीएस को फटकार, जानिये फिर क्या हुआ आगे...

    गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में भाजपा के एक विधायक की ओर से महिला आईपीएस को सरेआम फटकार लगाने की चर्चा जोरों पर है. भाजपा के विधायक ने करीमनगर में शराब की दुकानों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच महिला आईपीएस अधिकारी को फटकार लगायी, जिससे वह मौके पर ही फफक-फफक कर रोने लगीं. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि संबंधित महिला आईपीएस ने उन्हें प्रदर्शनस्थल से जबरन हटाने के दौरान एक महिला की पिटाई की और एक बुजुर्ग को घसीटा है. इस मामले के बाद ही भाजपा के स्थानीय विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने मौके पर ही उनकी जमकर खिंचाई कर दी.

  • अगर व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर फैलायी अफवाह, तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

    वाराणसी : अगर आप व्हाट्सएप या फिर फेसबुक पर किसी ग्रुप के एडमिन हैं, तो आपके ग्रुप के द्वारा किसी बात को लेकर अफवाह फैलाना या फिर आपत्तिजनक चीजों को प्रसारित करना महंगा पड़ सकता है. इन सोशल साइटों से किसी प्रकार की अफवाह या फिर गलत न्यूज फैलाने पर आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

  • योगी सरकार ने दर्जनों अवैध बूचड़खाने पर गिरायी गाज

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नयी सरकार के कार्यकाल में अवैध बूचड़खानों पर तेजी से कार्रवाई जारी है. दो दिनों के भीतर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर दर्जनों अवैध बूचड़खानों को बंद करवाया गया है. आपको बता दें कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में इस मामले को मुद्दा बनाया था.

  • यूपी-उत्तराखंड चुनाव परिणाम : इस जीत के मायने

    पांच राज्याें का जब चुनाव परिणाम सामने आया, ताे सबसे पहले सबकी निगाहें यूपी की आेर थीं. माेदी-माेदी का नारा भाजपा की सभाआें में लगता था. असर दिखा. तीन साै से ज्यादा सीट. पहली बार भाजपा काे किसी भी राज्य में इतना प्रचंड बहुमत मिला. यह बताता है कि माेदी का जलवा बरकरार है, भराेसा बरकरार है. माेदी जाे बाेलते हैं-करते हैं, उस पर बड़ा तबका भराेसा करता है. इस जीत का महत्व इसलिए आैर भी ज्यादा है क्याेंकि नाेटबंदी के बाद पहला चुनाव था. संदेश ताे यही जाता है कि माेदी के कदमाें पर जनता ने मुहर लगायी. यूपी ही नहीं, उत्तराखंड में भी भाजपा आयी. पंजाब में कांग्रेस या आप में किसी एक का आना तय था. अकाली-भाजपा का जाना तय था. भाजपा काे सिर्फ इसमें दिलचस्पी थी कि किसी तरह आप पंजाब में नहीं आ सके. आप ने भाजपा काे जितना परेशान किया है, उतना कांग्रेस ने नहीं. इसलिए जब पंजाब का रिजल्ट आया आैर कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की ताे भाजपा काे उतना नहीं अखरा. गाेवा आैर मणिपुर छाेटे राज्य हैं. इन दाेनाें राज्याें में भाजपा काे कांग्रेस से चुनाैती मिली है. भाजपा की सीटें कम हैं लेकिन किसी में कांग्रेस काे स्पष्ट बहुमत नहीं है. ऐसे में अन्य छाेटे दल तय करेंगे कि सरकार किसकी बनेगी. ये अन्य ही अब महत्वपूर्ण हाे गये हैं लेकिन मणिपुर में उपस्थिति ही भाजपा के लिए सुखद है जबकि गाेवा में बहुमत नहीं मिलना भाजपा काे झटका है. इसका कारण है गाेवा में भाजपा पार्टी आैर आरएसएस के बीच तालमेल का अभाव, आपसी दूरी.

  • बनारस की सभी सीटों पर चला मोदी का जादू

    वाराणसी : भाजपा और उसके सहयोगी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के तहत आने वाले सभी पांचो विधानसभा क्षेत्र के साथ ही जिले में आने वाली तीन अन्य सीटों पर जीत की ओर अग्रसर होती प्रतीत हो रही है.

  • वाराणसी दक्षिण से सात बार विधायक रहे भाजपा नेता श्यामदेव राय चौधरी ने चुनावी राजनीति से लिया संन्यास

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश में अंतिम चरण के चुनाव खत्म होते ही वाराणसी दक्षिण विधानसभा सीट से सात बार चुनकर विधानसभा पहुंचे पूर्व विधायक श्यामदेव राय चौधरी ने चुनावी राजनीति से संन्यास ले लिया. खबर है कि श्यामदेव पार्टी के लिए काम करते रहेंगे. इस फैसले से उनके समर्थक और कार्यकर्ता हैरान हैं.

  • रोचक मुकाबला: वाराणसी दक्षिण, कैंट व पिंडरा पर सबकी नजर, रोहनिया में विरासत की जंग

    वाराणसी : विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में आज वाराणसी और मीरजापुर मंडलों के सात जिलों की 40 सीटों पर मतदान जारी है. यूं तो आखिरी चरण में अधिकतर सीटों पर रोचक जंग हो रही है, लेकिन वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट और पिंडरा सीट पर सभी की नजरें लगी हुई हैं.

  • वाराणसी हुआ खाली: मोदी जायेंगे गुजरात तो राहुल होंगे दिल्ली रवाना

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश के प्रचार मैदान में अपना दम-खम दिखाने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात का रुख कर करेंगे. मंगलवार को को वे अपने गृह राज्य के 2 दिनों के दौरे पर रवाना होंगे. मई 2014 में दिल्ली की सत्ता संभालने के बाद ये मोदी का दसवां गुजरात दौरा है.

  • सातवें चरण का यूपी चुनाव आखिर क्यों हैं नरेंद्र मोदी व भाजपा के लिए इतना अहम?

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश का चुनावी घमासान अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है और आठ मार्च को होने वाले सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंककर यह साबित कर दिया है कि इस चरण की 40 सीटों में ज्यादा से ज्यादा हासिल कर लेना उनके राजनीतिक साख के लिए अहम हो गया है.

  • रोहनिया की रैली में बोले पीएम मोदी- यूपी में नौकरी देने में किया जाता है भेदभाव

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश का चुनावी घमासान अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है और 8 मार्च को होने वाले सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है. इसी क्रम में वाराणसी के रोहनिया में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जनता भव्य विजय दिलाकर भाजपा की सरकार प्रदेश में बनाये. इस रैली में पीएम मोदी ने कहा कि हमारा सपना है कि हम 2022 तक सबको घर उपलब्ध करायेंगे. गरीब से गरीब को रहने के लिए अपना घर देने का संकल्प करके भारतीय जनता पार्टी की सरकार काम कर रही है.

  • बोले अखिलेश यादव - पीएम मोदी विदेश जाना भूल गए, अब वे रोड शो ही करते रहेंगे

    जौनपुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने जौनपुर के मड़ियाहूं में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती पर जमकर हमला किया. रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जौनपुर वालों का जोश और उत्साह बता रहा है, कि वो साइकिल पर ही बटन दबाएंगे. यहां की सभी सीटों पर समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गंठबंधन को जीत मिलेगी.

  • पूर्वांचल की लड़ाई का केंद्र बना वाराणसी, हर दल ने झोंकी ताकत, काशी के रण में सभी दलों की कड़ी परीक्षा

    दशाश्वमेध घाट पर पिछले 25 वर्षों से नाव चला रहे दीनानाथ बताते हैं कि इस घाट की जो साफ-सफाई दिख रही है, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव जीतने के बाद संभव हो पाया है. घाट के प्रवेश द्धार पर दो डस्टबीन रखे हुए हैं, जिसका प्रयोग कूड़ा-कचरा डालने में किया जा रहा है. घाट की सीढ़ियों की सफाई टयूबवेल के पानी से किया जा रहा है. गंगा में जो फूल और मालाएं चढायी जा रही हैं, उसे भी डस्टबीन में डाल दिया जा रहा है. पिछले 25 सालों से इस घाट पर नाव चला रहे

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपने ही लोकसभा क्षेत्र में पार्टी की साख बचाने की चिंता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपने ही संसदीय क्षेत्र में भाजपा की साख बचाने की चिंता बड़ी है. बनारस उनका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है. राज्य विधानसभा के छठे चरण के चुनाव के दिन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में लगातार तीन दिन अपना वक्त दे रहे हैं. उन्होंने दो दिन रोड शो किये और कल सोमवार को तीसरे दिन सभा करेंगे. बनारस में सातवें अौर अंतिम चरण में 8 मार्च को वोटिंग होनी है. इस चरण में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और जौनपुर जिलों में वोट पड़ेंगे. इन जिलों में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं. यह पूर्वांचाल का क्षेत्र है और वाराणसी इसका केंद्र है

  • रोड शो के बाद मोदी का हमला, बोले, भविष्य में पुरातत्व विभाग खोलना पड़ेगा की कोई कांग्रेस पार्टी थी या नहीं

    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो कर रहे हैं. आज भी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी है. आखिरी चरण के मतदान से पहले तीन दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रचार करके 40 सीटों का चक्रव्यूह रचने में लगे हुए हैं इसी क्रम में आज वे यहां दूसरे दिन रोड शो करेंगे. प्रदेश में चुनाव प्रचार खत्म होने में सिर्फ एक दिन बचे हैं और पीएम मोदी आज फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जरिए सारे पूर्वांचल का दिल जीतने निकलेंगे.

  • वाराणसी में मोदी के रोड शो की कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

    लखनऊ : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज वाराणसी में लंका स्थित बीएचयू गेट से गदोलिया इलाका स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर तक सात किलोमीटर लंबे रोड शो की शिकायत चुनाव आयोग से की है. कांग्रेस नेता केसी मित्तल ने चुनाव आयोग से कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. कांग्रेस ने कहा है कि बिना अनुमति के किया गया यह रोड शो आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है और आयोग को इस पर गौर करना चाहिए.

  • यूपी चुनाव : योगी आदित्यनाथ व स्वामी प्रसाद मौर्य के इलाके में गढ़ बचाने की चुनौती

    यूपी के छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज खत्म हो जायेगा. छठे चरण में 49 सीटों पर मतदान होगा. अखिलेश यादव ने लगभग सभी विधानसभा चुनावों ंमें जनसभा किया है. बसपा सुप्रीमो मायावती और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनसभाएं की. पूर्वांचल परंपरागत तौर पर बसपा और भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है लेकिन पिछली विधानसभा चुनावों में भाजपा को मात्र सात सीटें हासिल हुई थी. पूर्वांचल में वोटिंग पैटर्न यूपी के बाकि हिस्सों से बिलकुल अलग रहा है. पश्चिमी यूपी के मुद्दे यहां असर नहीं डाल पाते. 49 सीटों में होने वाले वोटिंग जिन दिग्गजों के प्रदर्शन पर नजर हैं उनमें गोरखपुर योगी आदित्यनाथ, स्वामी प्रसाद मौर्य व कैबिनेट मंत्री व सपा प्रत्याशी ब्रहाशंकर त्रिपाठी की किस्मत का फैसला है.

  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिजली गुल हुई तो बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल- सौगंध गंगा मैया की...

    मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 24 घंटे बिजली सप्लाई की पोल कल खुल गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को जब केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे उस दौरान करीब पौन घंटे के लिए बिजली गुल हो गई. यह एक ऐसा मौका था जब पीयूष गोयल को सूबे की सरकार पर हमला करने का मौका मिला.

  • अखिलेश यादव अपनी हार मान चुके हैं : अमित शाह

    भाजपा नेता अमित शाह ने आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और कांग्रेस-सपा गठबंधन पर जोरदार हमला किया. अमित शाह ने कहा कि अखिलेश यादव अपनी हार मान चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह एक अपवित्र गठबंधन है.

  • सोनिया गांधी के बाद राहुल-अखिलेश का रोड शो भी वाराणसी में हुआ रद्द

    उत्तर प्रदेश चुनाव में एक साथ भाग्य आजमाने उतरे राहुल गांधी और अखिलेश यादव को प्रशासन ने साझा रोड शो करने की अनुमति नहीं दी है. जिसके कारण कल 11 फरवरी को यहां आयोजित रोड शो को रद्द करना पड़ा है. प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रोड शो की अनुमति नहीं दी है. प्रशासन का कहना है कि रैदास जयंती के कारण यहां भीड़ बहुत होगी, जिसके कारण रोड शो करना संभव नहीं है.

  • ‘अखिलेश समर्थक' मेरी हत्या करना चाहते हैं : अमर सिंह

    राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के एक ‘‘समर्थक'''' ने उन्हें खुले आम ‘‘हत्या की चुनौती'''' दी है. उन्‍हें आशंका है कि वह उत्तर प्रदेश में ‘‘मारे जा सकते हैं.'''' सपा से निकाले जा चुके अमर ने कहा, ‘‘अखिलेश समर्थक ने खुले आम मेरी हत्या की चुनौती जारी की है. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव उन्हें ‘‘निशाना'''' बना सकते हैं.

  • सोने- चांदी का मुकुट बनाने वाले कारोबारी के आवास पर आयकर विभाग का छापा

    वाराणसी : आयकर विभाग की टीम ने वाराणसी में सोने-चांदी का मुकुट बनाने वाले एक कारोबारी के यहां छापा मारा जिसने फर्जी कंपनी बनाकर बैंक में 2.35 करोड रुपये जमा कराये थे . ये रुपये नोटबंदी की घोषणा के बाद दस से 29 नवंबर के बीच जमा किये गये थे. इनमें से 1.78 करोड रुपये आयकर टीम ने जब्त करते हुए उसे सरकारी खजाने में जमा करा दिया है. शेष लेन-देन की जांच की जा रही है.

  • क्या यूपी चुनाव है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनारस प्रेम का कारण?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वाराणसी में थे. उन्होंने यहां कई योजनाओं का शुभांरभ किया और एक कार्यक्रम में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर तंज कसने के लिए वाराणसी को चुना. उन्होंने नाम लेकर इन नेताओं पर तंज कसा. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अबतक कुल दस बार वाराणसी जा चुके है और इतनी बार वाराणसी का दौरा करने वाले वे देश के पहले प्रधानमंत्री बन गये हैं. उनसे पहले किसी प्रधानमंत्री ने इतनी बार वाराणसी का दौरा नहीं किया है. वाराणसी से मोदी का यह प्रेम कई कारणों से है.

  • वाराणसी में नरेंद्र मोदी ने किया राहुल गांधी पर हमला, कहा उनके बोलने से भूकंप नहीं आता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में आयोजित संस्कृति महोत्सव में नोटबंदी पर चर्चा करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने उनका नाम लेकर कहा कि वे देश के वित्त मंत्री रहे हैं देश के प्रधानमंत्री रहे हैं, लेकिन वे 1970-72 से देश की अर्थव्यवस्था से जुड़ी हर कोर कमेटी में भी रहे हैं. वे कह रहे हैं कि कैशलेस यह देश कैसे होगा, जब देश की 50 प्रतिशत आबादी गरीब है, तो कैशलेस ट्रांजेक्शन कैसे संभव है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे अपना रिपोर्टकार्ड बता रहे हैं या मेरा. इस देश में 50 प्रतिशत लोग गरीब हैं तो इसके लिए जिम्मेदार मैं हूं या वे हैं? अाखिर देश की यह हालत उनकी नीतियों की वजह से ही तो हुई है.

  • आज वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी, दे सकते हैं राहुल गांधी के आरोपों का जवाब

    नयी दिल्ली/वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाएंगे और जहां चार घंटे 35 मिनट के ठहराव के दौरान वह कुल चार योजनाओं की आधारशिला रखने के साथ एक योजना का लोकार्पण करेंगे. साथ ही, वह डीरेका में भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद भी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से जिला प्रशासन को प्राप्त प्रोटोकाल में यह जानकारी दी गयी है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र से जवाब दे सकते हैं. आपको बता दें कि कल मेहसाणा में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी (अब प्रधानमंत्री) ने सहारा और बिरला समूहों से पैसे लिये थे. उन्होंने इसकी स्वतंत्र जांच की मांग की हालांकि राहुल के आरोपो का भाजपा खंडन कर चुकी है.

  • कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जायेंगे नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आएंगे और यहां चार घंटे 35 मिनट के ठहराव के दौरान वह कुल चार योजनाओं की आधारशिला रखने के साथ एक योजना का लोकार्पण करेंगे. साथ ही, वह डीरेका में भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद भी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से जिला प्रशासन को प्राप्त प्रोटोकाल में यह जानकारी दी गयी है.

  • आज राहुल गांधी भी यूपी में, नोटबंदी पर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरेंगे

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण शहर जौनपुर में आज एक रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में वे नोटबंदी से देश में व्याप्त समस्याओं पर चर्चा करेंगे.

  • भाजपा ने खरीदे हैं 2500 बाइक, चुनाव में होगा इस्तेमाल : प्रदेश महामंत्री

    जिले में भाजपा के नाम पर हजारों मोटरसाइकिल खरीदे जाने के मामले में आज भाजपा की ओर से बयान जारी किया गया है. यूपी भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने कहा है कि इन मोटरसाइकिल का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल होगा.

  • नोटबंदी पर PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज केजरीवाल का हल्ला बोल

    वाराणसी : नोटबंदी के फैसले के खिलाफ मोरचा खोल चुके दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान आप संयोजक पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में नोटबंदी के पीछे की हकीकत वहां की अवाम को बतायेंगे. अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12.30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. इसके बाद दोपहर तीन बजे के करीब बेनियाबाग इलाके में सभा को संबोधित करेंगे.

  • उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की पांच शहनाई हुई चोरी, प्राथमिकी दर्ज

    मशहूर शहनाई वादक और भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह की पांच शहनाई चोरी हो गयी है. यह चोरी उनके वाराणसी स्थित आवास से हुई है. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है.

  • ‘‘गर्व' है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, नोटबंदी साहसिक प्रयोग : अमर सिंह

    समाजवादी पार्टी के विवादित नेता अमर सिंह ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद करने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि यह काले धन और भ्रष्टाचार को खत्म करने का एक ‘‘साहसिक प्रयोग'''' है और उन्हें ‘‘गर्व'''' है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं.

  • घमंड में चूर मोदी कर रहे हैं मनमानी : मुलायम

    समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के मुद्दे को लेकर ‘घमंड में चूर'' होकर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र में ऐसा रवैया नहीं चलता. यादव ने यहां आरटीआई मैदान में आयोजित जनसभा के जरिये उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत करते हुए कहा ‘‘आज देश के हालात बहुत चुनौतीभरे हैं.'''' उन्होंने नोटबंदी का परोक्ष रुप से जिक्र करते हुए कहा ‘‘भाजपा ने बहुत गलत कदम उठाये हैं.

  • सपा का चुनावी अभियान शुरू, शिवपाल ने कहा, मोदीजी ने देशवासियों को लाइन में खड़ा कर दिया

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव आज गाजीपुर में रैली कर विधानसभा चुनाव के प्रचार की औपचारिक शुरुआत करेंगे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कल रैली की तैयारियों की समीक्ष की और कहा, ‘‘रैली के लिए सभी तैयारियां कर ली गयी हैं.

  • हिंदी- भोजपुरी के प्रसिद्ध लेखक विवेकी राय का वाराणसी में निधन

    हिंदी और भोजपुरी के प्रसिद्ध लेखक विवेकी राय का आज वाराणसी में निधन हो गया. वे 82 वर्ष के थे. वे मूलपुर से गाजीपुर के रहने वाले थे. उन्होंने 50 से अधिक पुस्तकों की रचना की. वे ललित निबंध और कथा साहित्य के रचयिता थे. उनकी रचनाएं ग्रामीण पृष्ठभूमि का बहुत ही सुंदर चित्रण करती थी.

  • उत्तर प्रदेश के विकास के लिए सपा सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत : अमित शाह

    आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए यह जरूरी है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बने. हम पूर्वांचल से विकास की शुरुआत करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सपा सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है. इस सरकार ने किसानों का प्रीमियम नहीं भरा. अखिलेश सरकार केंद्र की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचने नहीं दे रही है.

  • नोटबंदी : एटीएम के बाहर खड़े लोगों को कांग्रेसियों ने पिलाई‘राहुल गांधी चाय’

    नोटबंदी के कारण पुराने नोटों को बदलने और एटीएम से पैसा निकालने में लोगों को जो परेशानी हो रही है, उसे थोड़ा कम करने के लिए कल कांग्रेसियों ने लाइन में खड़े लोगों को चाय पिलाई. इस चाय को राहुल गांधी चाय का नाम दिया गया था. चाय के साथ लोगों को बिस्कुट भी खिलाया गया.

  • मैंने आज पंडित नेहरू को सच्ची श्रद्धांजलि दी, जो उनके परिवार वाले नहीं दे पाये थे : नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आज यहां इसलिए आया हूं क्योंकि आज हमारे पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती हैं. मैं उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहता हूं. ऐसी श्रद्धांजलि जो उनके परिवार वालों ने उन्हें नहीं. उन्होंने कहा कि 1962 में गाजीपुर के सांसद ने अपने क्षेत्र के गरीबों और उनकी स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी थी, तब विकास योजनाओं के लिए पंडित जी ने एक कमेटी गठित की थी.

  • इस दीपावली पर फूटेंगे मोदी बम और अमर सिंह फूलझड़ी

    इस बार की दीपावली पर उत्तर प्रदेश की राजनीति का भी असर देखने को मिल रहा है. यही कारण है कि बाजार में यूपी की सियासत से जुड़े पटाखों की भरमार नजर आ रही है और कहना ना होगा कि इस बार दीपावली पर जहां मोदी बम फूटेगा वहीं रामगोपाल की लाल मिर्च भी.

  • अल्पसंख्यक समुदाय की परिभाषा पर पुनर्विचार की जरूरत : गिरिराज

    वाराणसी : केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह ने आज यहां कहा कि देश में अल्पसंख्यक समुदाय की परिभाषा पर पुनर्विचार करने की जरूरत है. काशी हिंदू विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने आये गिरिराज ने मीडिया से हिंदुत्व की समीक्षा के बारे में कहा कि यह हो या नहीं. लेकिन देश में मौजूद 20 करोड़ से ज्यादा की जनसंख्या वाले मुसलिम समुदाय की परिभाषा को फिर से परिभाषित करने की दरकार है. जहां वे ज्यादा हैं, वहां भी अल्पसंख्यक और जहां कम हैं, वहां भी.

  • अभिषेक की हालत लगातार चिंताजनक : बुलेटिन

    कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की हालात चिंताजनक बनी हुयी है और उन्हें लगातार निबुलाइजेशन पर रखा जा रहा है. बेले व्यू क्लीनिक ने अपने बुलेटिन में आज बताया, ‘‘बुखार, शरीर में दर्द आदि में थोडा सुधार हुआ है लेकिन वह लगतार असहज महसूस कर रहे हैं और उन्हें लगातार निबुलाइजेशन पर रखा जा रहा है.''''

  • काशी वासियों को सात योजना सप्तऋृषि की तरह विकास की दिशा दिखायेगी : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में ‘ऊर्जा गंगा परियोजना’ की आधारशिला रखी. इस कार्यक्रम में उन्होंने करोड़ों की कई अन्य परियोजना जिनमें दोहरी रेल लाइन, वाराणसी पर डाक टिकट, शहरी गैस वितरण प्रणाली का भी उद्धाटन किया .

  • ‘तीन तलाक' ना बने मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय की वजह : प्रधानमंत्री

    प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने ‘तीन तलाक'' के संवेदनशील विषय पर पहली बार मुखर होते हुए आज कहा कि सांप्रदायिक आधार पर मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए और मीडिया तीन तलाक को राजनीतिक और सांप्रदायिक मुद्दा बनाने के बजाय कुरान के ज्ञाताओं को बैठाकर इस पर सार्थक चर्चा करवाये.

  • प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के आठवें दौरे पर नरेंद्र मोदी

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा कर सकते हें जहां वह 51,000 करोड रुपये की लागत वाली 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन और रेलवे पटरियों को दोहरा करने समेत कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं. प्रधानमंत्री बनने के बाद यहां अपने आठवें दौरे पर आ रहे मोदी गैस पाइपलाइन परियोजना ‘उर्जा गंगा'' की शुरुआत करेंगे जिसमें वाराणसी के निवासियों को दो साल के अंदर पाइप वाली कुकिंग गैस मुहैया कराने का वादा किया गया है. उसके बाद अगले एक साल में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों के लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

  • PM मोदी वाराणसी को समर्पित विशेष डाक टिकट करेंगे जारी

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अक्तूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे और उर्जा गंगा परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इसका लक्ष्य शहर के सभी घरों में पाइप्ड प्राकृतिक गैस प्रदान करना है. भाजपा पदाधिकारियों ने यहां बताया कि उनके वाराणसी-इलाहाबाद रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए आधारशिला रखने का कार्यक्रम है और राष्ट्र को दोहरा रेल इंजन सौंपेंगे जो बिजली के साथ-साथ डीजल पर चलता है. विशेष इंजन का निर्माण डीजल लोकोमोटिव वर्क्स वाराणसी में किया गया है. इस बीच, भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर में मोदी की यात्रा से पहले स्वच्छता अभियान चलाया. उधर, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने प्रधानमंत्री की यात्रा की तैयारियों को देखने के लिए यहां डेरा डाल रखा है.

  • आय से अधिक संपत्ति का मामला : यूपी के पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने सरेंडर किया

    भ्रष्टाचार के आरोपी और पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने आज यहां एंटी करप्शन कोर्ट में सरेंडर कर दिया. त्रिपाठी मायावती सरकार में उच्चशिक्षामंत्री रहे थे.

  • अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर पूनम चौहान की डेंगू से मौत

    वाराणसी : अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी पूनम चौहान की डेंगू से मृत्यु हो गई. पूनम अविवाहित थी और अपने माता पिता के साथ रहती थी. पूनम के पिता ने कहा, जब उसकी तबीयत बहुत खराब हो गयी तो उसने पूछा कि मुझे बचा लेंगे ना पापा. मैंने कहा, हां बेटा उसे ये भी बताया कि उसकी मदद के लिए कई लोग सामने आये हैं. उसे खून की कमी थी मदद के लिए कई लोग सामने आये थे. उसकी तबीयत बहुत बिगड़ गयी और वो हमें छोड़ कर चली गयी मैं उसे बचा नहीं सका. पूनम वाराणसी के शिवपुर चुंगी इलाके में रहती थीं .

  • वाराणसी में बाबा जय गुरुदेव के कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में 24 मरे, हेल्पलाइन नंबर जारी

    वाराणसी : वाराणसी के राजघाट पुल पर आज मची भगदड़ में कम से कम 24 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में ज्यादातर महिलाएं हैं. यूपी के आई जी (लॉ एंड आर्डर) हरि राम शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि भगदड़ तब मची जब एक व्यक्ति गिर पड़ा. उन्होंने जानकारी दी कि मृतकों के परिजनों को मुआवजे के रूप में दो-दो लाख रुपये मिलेंगे और घायलों का मुफ्त इलाज होगा. साथ ही इस बात की जांच की जायेगी कि कार्यक्रम के आयोजन की व्यवस्था के लिए जिम्मेदार कौन था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भगदड़ में मारे गए व्यक्तियों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. उधर, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मारे गये लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की मुआवजा राशि देने का एलान किया है.

  • वाराणसी में सटा पोस्टर, मोदी को राम, शरीफ को रावण और केजरीवाल को मेघनाद बताया गया

    पूरा देश अभी दशहरा और नवरात्रि के जश्न में डूबा है. 11 अक्तूबर को रावण दहन होगा. इससे पहले वाराणसी में एक पोस्टर चिपकाया गया, जो आज चर्चा के केंद्र में है. इस पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम के रूप में दर्शाया गया है, जबकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रावण के रूप. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पोस्टर में रावण के पुत्र मेघनाद के रूप में दिखाया गया है.

  • उत्तर प्रदेश : नेशनल हाईवे पर दुर्घटना, पांच मजदूर की मौत

    वाराणसी जिले के नेशनल हाईवे गाजीपुर-हाजीपुर मार्ग पर कल रात डीसीएम और ट्रक की जबरदस्त टक्कर हो गयी, जिसमें पांच मजदूरों की मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार मारे गये मजदूर ट्रक के ऊपर बैठे थे. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. दुर्घटना उस वक्त हुई जब डीसीएम इलाहाबाद जा रहा था.

  • ‘खाट पंचायत’ के जरिये यूपी में कांग्रेस करेगी वापसी की कोशिश

    उत्तर प्रदेश में आज से कांग्रेस अपना चुनावी अभियान शुरू कर रही है. इस अभियान की बागडोर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों में है. वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से दिल्ली तक की यात्रा करेंगे. 2500 किलोमीटर तक की इस यात्रा के दौरान वे किसानों और दलितों से जुड़ने का प्रयास करेंगे. इसके ल

  • सात अक्तूबर को आजमगढ़ से मुलायम करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत

    विधानसभा चुनाव 2017 के मद्देनजर अब उत्तर प्रदेश में सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है. खबर है कि पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव सात अक्तूबर को अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में एक रैली करने वाले हैं. इस रैली को सपा के श

  • जल्द वापस आऊंगी और काशी विश्वनाथ मंदिर जाऊंगी : सोनिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज हुए कांग्रेस के जोरदार रोड शो के खत्म होने से कुछ देर पहले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बेचैनी की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें यह कार्यक्रम छोड़कर वाराणसी से रवाना होना पड़ा.

  • यूपी में कांग्रेस के पक्ष में होगा चमत्कार : बब्बर

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख राज बब्बर ने आज आशा जतायी कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के पक्ष में चमत्कार होगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने हमेशा आश्चर्यचकित किया है यह 2004 हो, 2007 हो, 2012 हो या 2017, इस बार वे कांग्रेस के पक्ष में चमत्कार करने वाले हैं. बब्बर यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रोड शो में शामिल होने आये थे.

  • सोनिया गांधी के वाराणसी में रोड शो के राजनीतिक मायने

    वाराणसी : वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी. उत्तर प्रदेश के साथ देश की धार्मिक नगरी. जी हां, वाराणसी, जिसके रास्ते लोग बैकुंठ यानी स्वर्ग जाने का रास्ता तलाशते हैं. कुछ इसी तरह वर्तमान सियासत के सभी रास्ते इन दिनों वाराणसी से होकर गुजरते हैं. कहते हैं कि वाराणसी की सुबह स

  • मोदी के वाराणसी पर शीला दीक्षित ने जताया ‘हक’

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित ने आज ठसक के साथ यह ऐलान किया है कि ‘ वाराणसी ने आज ही अपनी मंशा जाहिर कर दी.’ शीला दीक्षित ने यह बात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आज के रोड शो के दौरान ट्‌वीट करके कही. चूंकि सोनिया गांधी के रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा, इसलिए शीला दीक्षित का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है.

  • वाराणसी में सोनिया का ‘रोड शो’, दलित-ब्राह्मण वोटर्स पर है नजर

    ‘27 साल यूपी बेहाल’ इस उद्‌घोष के साथ कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मैदान में कूद पड़ी है. कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कार्यकर्ताओं का उद्‌घोष कार्यक्रम रखा, जो हिट रहा और अब बारी है कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की. वे आज वाराणसी में रोड श

  • मोदी की नगरी में सोनिया का रोड शो आज

    वाराणसी : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज वाराणसी में रोड शो करने वालीं हैं जिसके लिए यहां हजारों कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है. खबर है कि इस रोड शो में बाइक के काफिले के साथ चार पहिया वाहनों की कतार भी नजर आएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ में सोनिया गांधी चुनावी बिगुल फूंक कर कांग्रे

  • PM मोदी के गढ़ वाराणसी में 10 हजार बाइकर्स के साथ रोड शो करेंगी सोनिया

    नयी दिल्ली : राहुल गांधी के यूपी चुनाव में हुंकार भरने के बाद अब कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी. जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी मंगलवार को वाराणसी आयेंगी और तय पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सात घंटे गुजारे

  • ‘दर्द-ए-बनारस' : मोदीजी सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए यहां आते हैं

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. वह लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है और उसकी पोल खोल रही है. इसी क्रम में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘विकास के अभाव'' को लेकर उन पर निशाना साधा है. पार्टी की वेबासइ

  • लच्छू महाराज का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

    वाराणसी : मशहूर तबला उस्ताद पंडित लच्छू महाराज को आज यहां मणिकर्णिका घाट पर मुखाग्नि दी गयी। कल उनका निधन हो गया था. वह 72 साल के थे. उनका मूल नाम लक्ष्मी नारायण सिंह था.

  • प्रसिद्ध तबला वादक पंडित लच्छू महाराज का निधन

    प्रसिद्ध तबला वादक पंडित लच्छू महाराज का कल देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया वे 72 वर्ष के थे. बनारस घराने के प्रसिद्ध तबला वादक लच्छू महाराज पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका निधन बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल में हुआ.

  • सपा-बसपा हैं 'राहु...केतु', इनके रहते उप्र का विकास संभव नहीं : अमित शाह

    मऊ : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और मुख्य प्रतिपक्षी दल बसपा की तुलना ‘राहु...केतु'' से करते हुए आज यहां कहा कि इनके रहते प्रदेश का विकास नहीं हो सकता. शाह ने पूर्वांचल में असर रखने वाली भारतीय समाज पार्टी और भाजपा की एक संयुक्त रैल

  • उत्तर प्रदेश में भाजपा को मिलेगा दो तिहाई बहुमत : अमित शाह

    बस्ती : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र में पूर्ण बहुमत से पार्टी की सरकार बनवाने का श्रेय उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को देते हुए भरोसा दिलाया है कि उनकी पार्टी राज्य में सपा-बसपा का प्रभावशाली विकल्प देगी. शाह ने आज यहां किसान डिग्री काॅलेज में आयोजित गोरखपुर मंडल के पार्ट

  • अमित शाह ने दलित परिवार के साथ भोजन किया

    वाराणसी : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के जोगियापुर गांव में एक दलित परिवार के साथ भोजन किया. किसानों की एक रैली को संबोधित करने के लिए इलाहाबाद जाते समय शाह ने जोगियापुर में रककर गिरजाप्रसाद बिंद और इकबाल बिंद के परिवार के साथ दोपहर का भोजन किया. गिरजा प्रसाद और इकबाल दलित समुदाय से हैं.

  • बजरंग दल के सेल्फ डिफेंस कैंप चलाने से नहीं कोई नुकसान : राम नाईक

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाईक ने अयोध्या में बजरंग दल द्वारा आयोजित सेल्फ डिफेंस कैंप का बचाव करते हुए आज कहा कि इस तरह की ट्रेनिंग कैंप चलाने से कोई नुकसान नहीं है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सबसे महत्वपूर्ण है कि इसके पीछे मकसद क्या हैं.

  • वाराणसी कोर्ट परिसर में मिला जिंदा बम, बाद में किया गया डिफ्यूज

    नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कचहरी के अंदर एक जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से आज अफरा तफरी मच गयी. बाद में मौके पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम ने बम को डिफ्यूज किया. कचहरी के गेट नंबर एक पर एक वकील की कुर्सी के नीचे बम पाया गया. सुबह 8 से 10 बजे के करीब जब पुलिस रुटीन चेकअप कर रही थी, तभी

  • लापता हुआ सांड, खोजकर लाने वाले को 50 हजार इनाम

    उत्तर प्रदेश के थाने में एक जानवर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. मामला बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के सारनाथ का है. थाने में एक सांड के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है जिसका नाम बादशाह बताया जा रहा है. इस सांड की तलाश में मालिक के साथ-साथ अब वाराणसी पुलिस भी जुट गई है. सांड के मालिक न

  • राजू श्रीवास्तव का दावा, कन्हैया की तारीफ करते वक्त शत्रुघ्न ने पी रखी थी

    वाराणसी : जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई के बाद के भाषण की तारीफ करने को लेकर भाजपा सांसद एवं बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने जमकर निशाना साधा है. राजू श्रीवास्तव ने शत्रुघ्न सिन्हा पर तंज कसते हुए कहा कि कन्हैया कुमार की तारीफ करते समय शत्रुघ्न

  • पड़ोसी ने किया महिला के साथ रेप

    एटा : यहां जलेसर इलाके में एक पड़ोसी ने एक महिला से उस समय कथित रूप से बलात्कार किया जब वह घर में अकेली थी. इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि पीड़िता की मां के शिकायत के मुताबिक, आरोपी सौरभ ने उसकी बेटी के साथ कल उस समय बलात्कार किया जब वह जलेसर इलाके स्थित अपने घर में अकेली थी.

  • केजरीवाल के काफिले पर पथराव

    वाराणसी : आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने आज दावा किया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मोटर काफिले पर उस समय हमला किया जब वे वहां से गुजर रहे थे. हालांकि पुलिस ने कहा कि मुख्यमंत्री का मोटर काफिला इलाके से गुजर जाने के बाद आप और भाजपा समर्थकों में झडप हुई.

  • प्रधानमंत्री की सभा में युवक को कार्यकर्ताओं ने जड़ा थप्पड़ , देखें वीडियो

    वाराणसी : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी वाले दीक्षांत समारोह में एक छात्र आशुतोष सिंह को थप्पड़ मार दिया गया. उसे थप्पड़ एक भाजपा समर्थक ने मारा है. जब प्रधानमंत्री दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उसने पीएम से मांग की कि विश्वविद्य

  • प्रधानमंत्री आज रात वाराणसी पहुंचेंगे : रविदास मंदिर, बीएचयू का दौरा करेंगे

    वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रात अपने लोकसभा क्षेत्र में पहुंचेंगे जहां वह 15वीं सदी के दलित कवि श्री रविदास के जयंती समारोहों में हिस्सा लेंगे . इसके अलावा वह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में कल दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. संशोधित प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रधानमंत्री कोलकाता से वाराणसी

  • UP में वाराणसी से सपा ने दिया गैंगेस्टर को MLC का टिकट

    वाराणसी : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. सत्ताधारी पार्टी समाजवादी पार्टी ने अपने 31 उम्मीदवारों की लिस्ट बुधवार को जारी कर दी.जिसमें युवा चेहरों को जगह दी गयी है. सपा ने जिस उम्मीदवार को वाराणसी से विधान परिषद का टिकट दिया है उसे लेकर विवाद सियासत शुरू हो गयी

  • चुनावी रंजिश का लिया बदला, नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म

    मिर्जापुर : बदले की आग कब किसको जलाकर खाक कर दे कहना मुश्किल है. बदले की आग में लोग मानवता को शर्मसार करने से बाज नहीं आते. उत्तर प्रदेश में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यूपी में पंचायत चुनाव के नतीजे आ गए. सबकुछ निबट गया लेकिन बदले की आग अभी भी सुलग रही है. मिर्जापुर से जीतने वाली एक महिला की नब

  • बिहार से पंजाब जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी

    भदोही : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में सोमवार को भदोही और मोढ रेलवे स्टेशनों के बीच कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी के 25 डिब्बे कपलिंग टूट जाने की वजह से पटरी से उतर गये. इस घटना से संबंधित रेलमार्ग पर यातायात ठप हो गया. मोढ के स्टेशन मास्टर अहमद अली ने आज यहां बताया कि कोयले से लदी एक मालगाड़ी भदोह

  • शिंजो आज काशी के दौरे पर, मोदी भी रहेंगे साथ

    लखनऊ : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी गुरुवार को वाराणसी आयेंगे. उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीएम मोदी व शिंजो एबी की अगवानी के लिए दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे. कन्नौज सांसद डिंपल यादव भी साथ रहेंगी. नरेंद्र मोदी एवं शिंजो एबी समेत लगभग

  • जापान के PM मोदी के साथ गंगा आरती में लेंगे हिस्सा

    वाराणसी : भारत और जापान के संबंध में नया अध्याय जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे कल प्राचीन मंदिरोें की नगरी वाराणसी की यात्रा करेंगे. पिछले साल अगस्त में जापान यात्रा के दौरान आबे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केे उनके लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और क्योट

  • काशी विश्वनाथ : विदेशी महिलाएं भी पहनेंगी साड़ी

    वाराणसी : काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए अब ड्रेस कोड लागू हो गया है. खासकर महिलाओं को अब अंदर जाने के लिए साड़ी पहनना होगा. अगर कोई महिला वेस्टन ड्रेस में मंदिर में दर्शन के लिए आती है तो उसे चेंजिंग रूप में जाकर उस ड्रेस के ऊपर से साड़ी पहनना होगा इसके बाद ही वह दर्शन कर सकेंगी. मंदिर में

  • आजम खां से लगता है डर : अमर सिंह

    मिर्जापुर: पूर्व सपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री आजम खां द्वारा भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शिकायत संयुक्त राष्ट्र से करने पर चुटकी लेते हुए आज कहा कि वह चाहते हैं कि खां को अमेरिकी हवाई अड्डे पर अमर्यादित तलाशी की स्थिति का सामना दोबारा ना करना

  • अमर सिंह ने कहा, जया बच्चन ने खाया है सुअर और गौमांस

    वाराणसी : सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बेहद करीबी माने जाने वाले अमर सिंह अब बच्चन परिवार के खिलाफ कई जगहों पर बयान देते नजर आते हैं अब उन्होंने राज्यसभा सांसद एवं अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, जया ने गाय और सूअर दोनों का मांस खाया है.

  • बवाल के बाद वाराणसी में आज शांति, स्कूल-कॉलेज बंद

    संतों और अन्य स्थानीय लोगों द्वारा निकाले जा रहे जुलूस के दौरान बडे पैमाने पर हुई हिंसा और आगजनी में यहां आठ पुलिस वालों समेत 12 लोग घायल हो गए हैं. हिंसक झड़प के बाद शहर में मंगलवार को शांति का माहौल व्याप्त है. फिलहाल कहीं से किसी तरह की हिंसा की खबर नहीं है. हालांकि शहर में अभी भी धारा 144 लागू

  • गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर हंगामा, लाठीचार्ज में अविमुक्तेश्वरानंद समेत घायल हुए कई साधु सन्यासी

    बनारस : भगवान शंकर की नगरी बनारस में गणेशभक्तों पर जमकर लाठियां बरसी. पुलिस द्वारा किये गये लाठीचार्ज में गणेशभक्त सहित कई साधु सन्यासी भी घायल हो गये. इसमें स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद भी घायल हो गये. उन्हें तुरंत अस्पताल में भरती कराया गया.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा : की "रिक्शा पॉलीटिक्स", दी कई सौगात

    वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. सुबह से ही प्रधानमंत्री कई कार्यक्रम में व्यस्त हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित दौरा पहले भी कई बार किसी न किसी कारण से टलता रहा. लंबे अरसे के बाद प्रधानमंत्री वाराणसी के दौरे पर हैं. पहले से तय कार्यक

  • वाराणसी से आ रहे एयर इंडिया के विमान में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

    वाराणसी से दिल्ली आ रहे यात्री विमान में आग लग गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार विमान में सवार 153 यात्री सुरक्षित हैं. विमान एयर इंडिया का था.

  • जानिए, कहां मिली 105 साल पुरानी उर्दू में छपी रामचरितमानस

    श्री रामचरितमानस की 105 साल पुरानी उर्दू भाषा की एक प्रति नई दिल्ली के एक कबाडी बाजार से मिली है. उर्दू में छपी श्री रामचरितमानस की यह प्रति 1910 की है जिसे तीन साल पहले दिल्ली के हौजखास में एक कबाडी बाजार में फटी हुई किताबों के ढेर में पाया गया था. तब संकट मोचन मंदिर के पुजारी के परिवार ने इसे मात्र 600 रुपये में खरीद लिया था.

  • पैसे चुराते पकडे गए काशी विश्वनाथ मंदिर के पुजारी

    यहां काशी विश्वनाथ मंदिर के एक पुजारी को मंदिर प्रशासन ने चढावे के पैसे चुराने के आरोप में निलंबित कर दिया है. सीसीटीवी फुटेज में पुजारी पैसे चुराते दिखे जिसके बाद यह कदम उठाया गया. काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कुमार अवस्थी ने पुजारी गनपत झा को चढावे के पैसे मंदिर के दानपात्र में न डालकर स्वयं रख लेने के मामले में कल निलंबित कर दिया. मंदिर प्रशासन ने चौक थाने में इसकी लिखित शिकायत भी की है. चौक थाने के एसएचओ अशोक कुमार सिंह ने बताया, मंदिर प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज देखते हुए 31 जुलाई को पाया कि गर्भगृह में अपनी ड्यूटी के दौरान पुजारी कथित रुप से भक्तों द्वारा चढाए गए चढावे को मंदिर के दानपात्र में डालने के स्थान पर उन्हें अपने पॉकेट में डाल रहे हैं.

  • राम मंदिर निर्माण के लिए शिला एकत्र करेगी विहिप

    अयोध्या: राम मंदिर निर्माण का संकल्प दोहराते हुए विहिप ने मंगलवार को कहा कि वह यहां मंदिर निर्माण की खातिर शिला एकत्रित करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएगी. साथ ही उसने मुस्लिम समुदाय से कोई अड़चन पैदा नहीं करने के लिए भी कहा है.

  • वाराणसी में 13 लाख लोगों को यूपी सरकार देगी मुफ्त में LED बल्ब

    केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार एनर्जी एफिसिएंसी सर्विसेज (इइएसएल) के साथ मिलकर वाराणसी में 2,28,496 उपभोक्ताओं को 13 लाख एलइडी बल्बों का वितरण करेंगी. इतना ही नहीं सडकों की 36,077 पारंपरिक लाइटों को एलइडी बल्बों से बदला जाएगा. बिजली मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बिजली की बचत को बढावा देने के उद्देश्

  • भाजपा सांसद साक्षी महाराज बोले, भाजपा के मोदी राज में बनेगा राम मंदिर

    उन्नाव: भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने रविवार को घोषणा की कि केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार के दौरान ही अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, जिसके अभी चार वर्ष और हैं. साक्षी महाराज के इस बयान की विपक्षी कांग्रेस ने कड़ी आलोचना की है. भाजपा सांसद ने सवाल करते हुए कहा, अगर राम मंदिर भाजपा शासन में नहीं बनेगा,

  • जोशी ने कहा, ऐसे तो 50 साल में भी साफ नहीं हो पाएगी गंगा

    वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने महत्वाकांक्षी कार्यक्रम नमामि गंगे पर अपनी पार्टी नीत केंद्र सरकार से अलग रुख अख्तियार करते हुए कहा कि गंगा नदी की सफाई के लिए जिस प्रकार से परियोजना चलायी जा रही है, उससे अगले 50 साल में भी नदी साफ नहीं हो सकेगी. स्वच्छ गंगा परियोजना पर अपनी आपत्तियां व्यक्त करते हुए जोशी ने कहा कि जब तक नदी में निर्बाध जल प्रवाह नहीं होता, गंगा की सफाई दूर का सपना होगा. जोशी ने कहा, जब तक नदी में निर्बाध जल प्रवाह नहीं होता, गंगा की सफाई दूर का सपना होगा. जिस प्रकार नदी को छोटे हिस्सों में बांटकर, छोटे जलाशयों में बदलकर इसकी सफाई की जा रही है, नदी अगले 50 साल में भी साफ नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि गंगा हमारी जीवनरेखा है और गंगा को कोई खतरा हमारी संस्कृति और परंपरा के लिए खतरा होगा.

  • वाराणसी में 5 प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी को लेकर राय ने मोदी पर निशाना साधा

    वाराणसी : कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पिंडरा से कांग्रेस विधायक और मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लडने वाले अजय राय ने कहा कि किरहिया इलाके में पानी की सही आपूर्ति की मांग को लेकर बीते 26 मई को धरना देने के लिए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया.

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह के रिश्‍तेदार की वाराणसी में गोली मारकर हत्या

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के एक रिश्‍तेदार की वाराणसी में मंगलवार रात को गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी. बुधवार को पुलिस ने घटना की जानकारी दी प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल पंप का मालिक अरविंद सिंह मंगवार देर रात को अपनी पत्‍नी को एयरपोर्ट छोड़कर वापस घर लौट रहा था तभी रास्‍ते में तीन बाइक सवार ने फूलपुर मखसुदन पट्टी के पास उनका रास्‍ता रोक लिया. लंबे समय तक दोनों के बीच हुई बहस के बाद बाइक सवार एक व्‍यक्ति ने अरविंद सिंह पर गोली चला दी. गोली अरविंद के गले से आरपार हो गयी और वह वहीं जमीन पर गिर पड़े. इतने में तीनोंबाइक सवार घटनास्थल से भाग निकले.

  • नीता अंबानी का बर्थ डे, दशाश्वमेध घाट पर महाआरती

    देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का जन्मदिन मनाने के लिए शनिवार को वाराणसी के दशाश्वमेध घाट को विशेष रूप से सजाया गया.

  • 14 अक्तूबर से वाराणसी दौरे होंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर अगले हफ्ते आएंगे. अपने दौरे के दौरान वह सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत अपने संसदीय क्षेत्र के एक गांव को गोद लेने की योजना पर चर्चा करेंगे और साथ ही बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक ट्रामा सेंटर का उद्घाटन भी करेंगे.

  • अगर आपका कोई अपना ट्रेन में है तो इन नंबरों पर करें संपर्क

    गोरखपुर : रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि रेलवे ने पूछताछ के लिए हेल्पलाइन भी स्थापित की है जिसके नंबर गोरखपुर के लिए 05513303365 और 09794846980, लखनऊ के लिए 05222233042, छपरा के लिए 09006693233 तथा बनारस के लिए 09919041978 है.

  • बिस्मिल्लाह खान की शहनाई चोरी

    भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की शहनाई उनके घर से ही चोरी हो गयी है. खास बात यह है कि बिस्मिल्लाह खान के छोटे बेटे ने अपने बड़े भाई पर शहनाई चोरी करने का आरोप लगाया है. खान के छोटे बेटे नाजिम हुसैन ने ही चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी