• Petrotech 2019 : पीएम मोदी ने कहा, 2030 तक भारत दुनिया की दूसरी अर्थव्यवस्था होगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पेट्रोटेक 2019 में कहा कि ऊर्जा, सामाजिक-आर्थिक वृद्धि का प्रमुख चालक है. भारत सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था है और 2030 तक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो सकती है. सौभाग्य योजना के तहत इस साल देश में 100 प्रतिशत घरों में बिजली पहुंचाई जानी है. एलईडी बल्बों के वितरण से एक साल में 17,000 करोड़ रुपये यानी 2.5 अरब डॉलर की बचत हुई है.

  • नोएडा : हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, शीशा तोड़कर मरीजों को निकाला जा रहा है बाहर

    नोएडा: नोएडा के सेक्टर 12 में मेट्रो हॉस्पिटल में भयंकर आग लगने की खबर आ रही है. आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू करने के प्रयास में जुट हुईं हैं. फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है और किसी के हताहत होन की खबर अबतक नहीं है.

  • प्रियंका के राजनीति में आने पर योगी का तंज, कहा - Zero+Zero= Zero

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में आने से आगामी लोकसभा चुनावों के नतीजों पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि ‘शून्य में शून्य जोड़ने से शून्य ही मिलता है.

  • उत्तर प्रदेश : मौलवी ने तीन साल की बच्ची से किया बलात्कार, गिरफ्तार

    शहर के सेक्टर 39 थाना पुलिस ने तीन साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया है. थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह ने सोमवार को बताया कि मौलवी अकबर ने अपने पड़ोस में रहने वाली 3 वर्षीय बच्ची के साथ सोमवार की रात को बलात्कार किया.

  • पर्यावरण संरक्षण के काम में जुटा है ग्रेटर नोएडा का ग्रेनो साइकिलिंग क्लब

    पर्यावरण का संरक्षण आज की सबसे बड़ी जरूरत बन गया है, क्योंकि बढ़ते प्रदूषण ने लोगों का सांस लेना दूभर कर दिया है. बात अगर दिल्ली और एनसीआर की हो तो यह और भी सच और प्रासंगिक मालूम होता है.

  • यूपी के नोएडा में खुले में नमाज पढ़ने पर रोक, एसएसपी ने लिखा पत्र

    नोएडा : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में अब खुले में नमाज पढ़ने के साथ धार्मिक आयोजन नहीं किया जा सकेगा. इस बाबत गौतमबुद्धनगर के एसएसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने पत्र लिखा है और कंपनियों को निर्देश जारी किया है. जानकारी के अनुसार यदि इस आदेश का उल्लंघन हुआ तो इसके लिए कंपनियां दोषी होंगी और विधि सम्मत उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

  • महिला न्यूज एंकर की चौथी मंजिल से गिरकर संदिग्ध अवस्था में मौत

    नोएडा : नोएडा की एक सोसाइटी में रहने वाली महिला न्यूज़ एंकर की शुक्रवार तड़के चौथी मंजिल से गिरकर संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. घटना के समय महिला के फ्लैट में उसके साथ काम करने वाले उसके वरिष्ठ एंकर साथी भी मौजूद थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस साथी एंकर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस को मौके से शराब की बोतलें भी मिली हैं.

  • TV Debate के दौरान SP और BJP प्रवक्ता के बीच हुई मारपीट, एक नेताजी हिरासत में

    नोएडा : सेक्टर 16ए स्थित एक खबरिया चैनल में बहस के दौरान भाजपा और सपा के प्रवक्ता आपस में उलझ गये. इस मामले में भाजपा प्रवक्ता ने सेक्टर 20 पुलिस थाने में शिकायत की है.

  • पिटाई के साथ संपत्ति से बेदखल करने की धमकी देना कारोबारी को पड़ा महंगा, 25 लाख की सुपारी देकर पत्नी ने करवा दी हत्या

    मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के कारोबारी राजेश अहलूवालिया के अपहरण और हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया. इस हत्याकांड में शामिल बदमाशों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बताया कि कारोबारी राजेश का अपहरण कर हत्या करने की साजिश उनकी पत्नी ने ही अपनी सहेली के साथ मिलकर रची थी. पुलिस का कहना है कि राजेश अक्सर पत्नी की पिटाई किया करते थे और अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने पत्नी की पिटाई करने के बाद घर से निकाल दिया था. इसके साथ ही, उन्होंने पत्नी को संपत्ति से बेदखल कर तलाक देने की धमकी भी दी थी. इसी का बदला लेने के लिए उनकी पत्नी ने हत्या करने की सुपारी दे दी.

  • भीम आर्मी के एेलान के बाद शुक्रताल के हनुमान धाम की कड़ी कर दी गयी सुरक्षा व्यवस्था

    मुजफ्फरनगर : देश में धार्मिक आैर जातिगत राजनीति के आबोहवा के बीच पिछले दिनों भीम आर्मी की आेर से देश के हनुमान मंदिरों पर कब्जा किये जाने के एेलान के बाद उत्तर प्रदेश के शुक्रताल में ‘हुनमान धाम'' की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि प्रशासन की आेर से यह कदम भीम आर्मी के इस तरह के सभी मंदिरों पर कब्जा करने के एेलान के मद्देनजर उठाया गया है. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने पिछले रविवार को एेलान करते हुए कहा था कि दलित समुदाय के लोगों को सभी हनुमान मंदिरों पर कब्जा कर वहां दलित पुजारी नियुक्त करने चाहिए. चंद्रशेखर ने यह एेलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान को दलित बताये जाने के बाद किया था.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरा नहीं मचा पायेगा कोहराम, 400 फॉग लाइट्स लगायी गयी

    मथुरा : नोएडा से आगरा के मध्य यमुना एक्सप्रेस-वे पर सर्दियों के दौरान कोहरे से बचाव के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी ने 400 फॉग लाइटें लगवायीं हैं. यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए अन्य उपाय भी किये जा रहे हैं. यह जानकारी अथॉरिटी के प्रतिनिधि मेजर मनीष ने मथुरा के जिला प्रशासन को दी है.

  • नोएडा में स्कूल बस अनियंत्रित होकर पिलर से टकराई, कई बच्चे घायल

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एपीजे स्कूल की बस शनिवार सुबह अनियंत्रित होकर पिलर से टकरा गयी जिसमें दर्जनभर बच्चों के घायल होने की खबर है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • लोटस सोसायटी में अविवाहित युवक और विवाहित महिला का शव पंखे से लटका मिला

    नोएडा : शहर के सूरजपुर थाना क्षेत्र स्थित एक सोसायटी फ्लैट से पुलिस को गुरुवार को एक युवक और एक विवाहिता के शव पंखे से लटके मिले. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विनीत जायसवाल ने बताया कि गौरव और प्रीति के शव लोटस सोसायटी के एक फ्लैट में पंखे से लटके हुए मिले.

  • 10वीं की छात्रा को नोएडा से अगवा कर बिहार में किया दुष्कर्म

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना सेक्टर 39 क्षेत्र से एक छात्रा को अगवा कर उसके साथ कथित रूप से बलात्कार करने का मामला सामने आया है. थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बताया कि 10वीं कक्षा की एक छात्रा को वहीं रहने वाले 12वीं कक्षा के छात्र रोशन ने अगवा कर लिया था.

  • Air Force Day पर बोले धनोआ - हम किसी से कम नहीं, राफेल और एस-400 से बढ़ेगी क्षमता

    वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने सोमवार को कहा कि बल किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए हमेशा तैयार है. उन्होंने कहा कि 36 राफेल विमानों और एस-400 मिसाइल प्रणालियों से बल की क्षमता में बढ़ोतरी होगी.

  • Uttar Pradesh : आसमान से गिरी चिंगारी ने घर और कार को जलाया

    मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गांव माछरा से होकर गुजर रहे एक विमान से निकली चिंगारी से गांव में एक घर की छप्पर और कार में आग लग गयी.

  • उत्तर प्रदेश : गाजियाबाद में बीएसएफ जवान ने साथी जवान की गोली मारकर हत्या की

    गाजियाबाद : बीएसएफ के एक जवान ने यहां के शिविर में अपने एक साथी की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी.

  • UP : आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास, ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया हमला

    सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के सहानरनपुर जिले में देवबंद थाना अंतर्गत लच्छीपुर गांव में एक शरारती तत्व ने गांव में लगी बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया. कई हाथियों की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • दो किशोरों ने एक बच्चे से दुष्कर्म की कोशिश की, असफल रहने पर तेजाब फेंका

    नोएडा में जारचा थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव में एक बच्चे से उसके पड़ोस में रहने वाले दो किशोरों ने दुष्कर्म का प्रयास किया और विरोध करने पर उस पर तेजाब फेंक दिया. जारचा थाना के प्रभारी निरीक्षक के. के. राणा ने बताया कि क्षेत्र के नूरपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने थाने में शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया है कि उसके भतीजे के साथ गांव के ही रहने वाले दो किशोरों ने दुष्कर्म करने की कोशिश की.

  • शादी का झांसा देकर युवती के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

    थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 53 में रहने वाली एक युवती को शादी का झांसा देकर शादीशुदा व्यक्ति ने उसका बलात्कार किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक पंकज पंत ने बताया कि सेक्टर 53 के ए ब्लॉक में रहने वाली एक युवती ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि जनपद मेरठ के रहने वाले शशांक शर्मा नाम के व्यक्ति ने शादी का झांसा देकर उसका बलात्कार किया।

  • नोएडा में गर्ल शेल्टर होम में महिला आयोग का छापा, महंगी शराब के साथ मिलीं विदेशी ब्रांड की ये चीजें...

    नोएडा : उत्तर प्रदेश महिला आयोग की टीम ने बुधवार को यहां के सेक्टर 12/ 22 स्थित साईं कृपा बालिका गृह में छापेमारी की. टीम को छापेमारी में वहां से महंगी शराब की बोतलें, विदेशी ब्रांड के कपड़े, लैपटॉप, वहां रह रही लड़कियों के पास से महंगी घड़ियां कीमती मोबाइल फोन आदि मिले हैं. महिला आयोग मंगलवार से ही जनपद में विभिन्न अनाथ आश्रमों पर छापेमारी कर रही है. नोएडा के विभिन्न अनाथ आश्रमों में पायी गयी अनियमितताओं की जांच नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा को सौंपी गयी है. वह 15 दिन के अंदर अपनी जांच रिपोर्ट देंगे.

  • जन्म देने के बाद अस्पताल में बच्ची को छोड़कर भागी मां

    कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अस्पताल में एक महिला जन्म देने के बाद उसकी नवजात बिटिया को लावारिश छोड़कर चली गयी. घटना की सूचना अस्पताल ने पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात बच्ची को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया है. पुलिस उपाधीक्षक नगर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 24 स्थित ईएसआईसी अस्पताल के बाल चिकित्सालय वार्ड में बीती रात एक नवजात बच्ची बाथरूम में खून से लथपथ मिली.

  • भाजपा नेताओं के माल्यार्पण के बाद दलित वकीलों ने आंबेडकर मूर्ति का किया शुद्धिकरण

    मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जिला अदालत के पास स्थित बीआर आंबेडकर की प्रतिमा पर भाजपा नेताओं के माल्यार्पण के बाद दलित समुदाय के अधिवक्ताओं ने कथित रूप से प्रतिमा को दूध और गंगाजल से स्नान करा कर मूर्ति का शुद्धिकरण किया. दरअसल, भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पूर्व भाजपा प्रदेश इकाई के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को कचहरी के पास आंबेडकर की प्रतिमा का माल्यार्पण किया था.

  • मेरठ : पूर्व सांसद के भाई की मीट कंपनी में गैस से तीन की मौत, शवों को अस्पताल के बाहर फेंका

    मेरठ: बसपा के पूर्व सांसद हाजी शाहिद अखलाक के छोटे भाई की मीट प्रोसेसिंग कंपनी में गैस लीक होने से तीन मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि एक मजदूर व दो कर्मचारी बाल-बाल बच गए.

  • इमारत हादसा : नौवां शव बरामद, पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया

    नोएडा : भरभरा कर गिरीं दो बहुमंजिला इमारतों के मलबे से राहत एवं बचाव कर्मियों ने गुरुवार को और एक शव बाहर निकाला. इसके साथ ही हादसे में मरने वालों संख्या बढ़कर नौ हो गयी है. पुलिस ने अभी तक इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • लाइव शो पर बदसलूकीः टीवी शो के दौरान मौलवी ने महिला को पीटा, हुआ गिरफ्तार

    नोएडा : नोएडा फिल्म सिटी में एक टीवी चैनल पर लाइव शो के दौरान महिला के साथ कथित रूप से मार-पीट करने का आरोप में पुलिस ने मौलाना मुफ्ती एजाज अरशद कासमी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • नोएडा: इमारत ढहने के मामले में तीन गिरफ्तार, 18 के खिलाफ मामला दर्ज, मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

    नोएडा: नोएडा के शाहबेरी गांव में बीती रात छह मंजिला दो इमारतें ढहने से तीन लोगों की मौत होने के सिलसिले में पुलिस में तीन लोगों को गिरफ्तार कर, 18 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

  • Expressway की सिक्योरिटी को लेकर बढ़ी चिंता, गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने NHAI अध्यक्ष को लिखा पत्र

    नोएडा : ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा को लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष को शनिवार को एक पत्र लिखकर वहां पुलिस चौकी की स्थापना की मांग की. डीएम ने पत्र में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए एक पुलिस चौकी की स्थापना की जाये. पत्र में उन्होंने एक्सप्रेस- वे पर अवरोधक एवं आधुनिक उपकरण लगाये जाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है.

  • आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में सहायक परियोजना अभियंता निलंबित, सभी बैंक खाते फ्रीज

    नोएडा : नोएडा प्राधिकरण के वर्ग सर्कल में सहायक परियोजना अभियंता के पद पर तैनात बृजपाल चौधरी को नोएडा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं सीईओ आलोक टंडन ने शुक्रवार को निलंबित कर कर दिया है. इस आशय का पत्र नोएडा प्राधिकरण के मीडिया सेल ने जारी किया है. बृजपाल चौधरी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आय कर विभाग द्वारा की जा रही छापेमारी की कार्रवाई के बाद किया गया है. नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन ने चौधरी द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में विभागीय जांच के आदेश दिये हैं, जो मुख्य परियोजना अभियंता संदीप चंद्रा करेंगे.

  • अगले हफ्ते कैबिनेट में जाएगा पतंजलि को जमीन देने का प्रस्ताव

    लखनऊ : बाबा रामदेव और बालकृष्ण की अगुवाई वाली पतंजलि को ग्रेटर नोएडा में जमीन मिलने का रास्ता साफ हो गया है. योगी सरकार पतंजलि आयुर्वेद की शर्तों के मुताबिक जमीन मुहैया कराएगी और इस बावत अगले सप्ताह कैबिनेट की बैठक में इसका प्रस्ताव लाया जाएगा और वहां से मंजूरी मिलने के बाद इसका नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

  • नोएडा में दलित युवती से दुष्कर्म, छेड़खानी के आरोप में खबरिया चैनल का पत्रकार गिरफ्तार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में फेज-3 की पुलिस ने एक नाबालिग दलित युवती के साथ बलात्कार, उसके साथ मारपीट कर मामला रफा-दफा करने का दबाव बनाने का मामला दर्ज किया है. पुलिस उपाधीक्षक नगर (तृतीय) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि दलित युवती के साथ उसके पड़ोसी राहुल ने बुधवार रात कथित रूप से घर में घुसकर बलात्कार किया. विरोध करने पर राहुल और उसके दो भाइयों अरुण तथा आशीष ने युवती के साथ मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर राहुल को गिरफ्तार कर लिया है. किशोरी को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

  • शादी का झांसा देकर करता रहा यौन शोषण, दो बार कराया गर्भपात और उसके बाद...

    नोएडा : नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 45 में अफगान मूल के युवक ने एक युवती को शादी का झांसा देकर कथित तौर पर उससे बलात्कार किया. आरोप है कि युवक ने उसका दो बार गर्भपात कराया. थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया कि मूल रूप से बिहार की रहने वाली पीड़िता नोएडा की एक निजी कंपनी में सेल्स अधिकारी के रूप में कार्य करती है.

  • टीवी देखने को लेकर दो बहनों में हुआ झगड़ा, उसके बाद एक ने उठाया खौफनाक कदम

    नोएडा : घर में टीवी देखने के लिए बच्चों के बीच होने वाला झगड़ा भी खतरनाक रूप ले सकता है. नोएडा में कुछ ऐसा ही हुआ है. जानकारी के मुताबिक दो बहनों में टीवी देखने को लेकर विवाद हुआ और उस विवाद ने इतना भयंकर रूप लिया कि एक बहन ने आत्महत्या कर ली. घटना के बाद परिवार के साथ आस-पड़ोस के लोग भी सकते में हैं. वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

  • नोएडा : रेडियो कर्मी तान्या खन्ना की सड़क हादसे में मौत, तेज रफ्तार में चला रही थी कार

    नोएडा : नोएडा के सेक्टर 85 के पास बीती रात को हुए एक सड़क हादसे में एक रेडियो कर्मी की मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. थाना सेक्टर फेस-2 के थानाध्यक्ष सत्येंद्र राय ने बताया कि एफएम 98.3 (रेडियो मिर्ची) में काम करने वाली तान्या खन्ना (26 वर्ष) देर रात ढाई बजे के करीब अपनी कार से सेक्टर 85 के पास से गुजर रही थी. तेज गति से जा रही उनकी कार अनियंत्रित होकर बड़े नाले में जा गिरी. घटना की सूचना किसी राहगीर ने पुलिस को दी.

  • नोएडा में पड़ोसी ने किया घिनौना काम, छह साल की बच्ची के साथ रेप

    नोएडा : नोएडा के छलेरा गांव में रहने वाली 6 साल की एक बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने कथित रूप से बलात्कार किया. पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. नोएडा के सेक्टर-39 थाना प्रभारी तथा निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया कि छलेरा गांव में रहने वाली एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी कि उसके पड़ोसी बापी हलधर ने उसकी छह साल की बेटी को खाना खिलाने के बहाने घर बुलाया और उसके साथ जबरन बलात्कार किया.

  • नोएडा : DTC की बस ने दूसरी बस में मारी टक्कर, एक की मौत, 12 घायलों में 3 की हालत नाजुक

    नोएडा : दिल्ली परिवहन निगम के बस चालक ने आज सुबह तेज गति से लापरवाहीपूर्वक से एक वॉल्वो बस में टक्कर मार दिया. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि 12 लोग घायल हो गये. घायलों में तीन की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

  • कैब चालक के भाई ने किया बीपीओ कर्मी से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

    नोएडा : नोएडा पुलिस ने एक कामकाजी महिला के साथ बलात्कार करने और इस कार्य में सहयोग करने के लिए कैब चालक और उसके भाई को गिरफ्तार किया है. दादरी के पुलिस उपाधीक्षक निशांक शर्मा ने बताया कि नोएडा सेक्टर 36 स्थित एक कंपनी में कार्यरत महिला ने कल शाम चार बजे सूरजपुर जाने के लिए ऐप आधारित टैक्सी सेवा से एक कैब बुक की थी. उन्होंने बताया, कैब जब सुतियाना गांव के पास पहुंची तो वहां पर प्रवीण नामक एक व्यक्ति आया. चालक अशोक ने महिला से कहा कि वह उसका भाई है और उसे कार में बैठा लिया. शर्मा ने कहा कि चालक, महिला और प्रवीण ने वहां पर शीतल पेय पिया.

  • कैब चालक के भाई ने किया कॉल सेंटर महिलाकर्मी से रेप, आरोपी को पुलिस ने...

    नोएडा : नोएडा पुलिस ने एक कामकाजी महिला के साथ बलात्कार करने और इस कार्य में सहयोग करने के लिए कैब चालक और उसके भाई को गिरफ्तार किया है. दादरी के पुलिस उपाधीक्षक निशांक शर्मा ने बताया कि नोएडा सेक्टर 36 स्थित एक कंपनी में कार्यरत महिला ने कल शाम चार बजे सूरजपुर जाने के लिए ऐप आधारित टैक्सी सेवा से एक कैब बुक की थी. उन्होंने बताया, कैब जब सुतियाना गांव के पास पहुंची तो वहां पर प्रवीण नामक एक व्यक्ति आया.

  • 2022 में नोएडा के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भर सकते हैं उड़ान, मिली सैद्धांतिक मंजूरी

    लखनऊ : दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जेवर में प्रस्तावित नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे को केंद्र सरकार की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गयी है. इसके 2022 तक चालू हो जाने की संभावना है. चार चरणों में इस पर लगभग 15,754 करोड़ रुपये निवेश किया जाएगा. एकदम नए सिरे से विकसित (ग्रीनफील्ड परियोजना) किए जाने वाले इस हवाइअड्डे के संबंध में राज्य सरकार ने प्रस्ताव भेजा था, जिसे कल दिल्ली में संचालन समिति की बैठक में औपचारिक रुप से सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गयी.

  • नोएडा में 11वीं की छात्रा से चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म, आरोपित फरार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में निजी स्कूल में पढ़ने वाली 11वीं कक्षा की छात्रा से दो युवकों ने चलती कार में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस उपाधीक्षक ग्रेटर नोएडा अवनीश कुमार ने बताया कि अदालत में आज छात्रा का बयान दर्ज कराया गया, जिसमें उसने कहा है कि उसके साथ सामूहिक बलात्कार हुआ. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है.

  • किडनैपिंग की प्लानिंग में दोस्त ने साथ नहीं दिया तो कर दी हत्या

    गाजियाबाद : तीन दोस्तों ने मिलकर किडनैपिंग का प्लान बनाया . दोस्त के पिता से ही पैसे वसूलने की इस पूरी योजना में जब दोस्त नहीं माना तो उसकी हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद एक दोस्त को गिरफ्तार कर दिया गया. जबकि दूसरा फरार है.

  • बिजली कटने से नाराज ग्रामीण ने सब स्टेशन ऑपरेटर की हत्या की

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में आज शाम तेज आंधी की वजह से बिजली काटे जाने से नाराज एक ग्रामीण ने बिजली सब स्टेशन के एक ऑपरेटर की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक अनित कुमार ने बताया कि सेना से अवकाश प्राप्त सतवीर सिंह तोमर धूम मानिकपुर गांव स्थित बिजली सब- स्टेशन में संविदा पर सब स्टेशन ऑपरेटर के रूप में कार्यरत थे.

  • नोएडा में ओला कैब के अंदर व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप

    नोएडा : नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 108 के पास आज सुबह एक ओला कैब में एक व्यक्ति का लहूलुहान शव मिलने से हड़कंप मच गया. नगर पुलिस अधीक्षक (एसपी) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली कि सेक्टर 108 के लोटस पनाश अपार्टमेंट के पास खड़ी एक ओला कैब के अंदर एक व्यक्ति का शव पड़ा है. एसपी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना सेक्टर-39 पुलिस ने शव को कार से बाहर निकाला और उसे पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा.

  • नोएडा में युवती को दो लोगों ने जबरन अपनी कार में बैठाया, फिर...

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र में एक युवती के साथ दो लोगों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किये जाने की घटना सामने आयी है. पुलिस उपाधीक्षक नगर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मेरठ की रहने वाली युवती ने मामले को लेकर थाना फेस-3 में बीती रात रिपोर्ट दर्ज करायी है. दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक नरेश यादव और ललूटी नामक दो लोगों ने उसे अपनी कार में जबरन बैठा लिया. युवती का आरोप है कि इन दोनों ने यादव होटल के पास उसके साथ मारपीट करके बलात्कार किया.

  • नोएडा में फिरौती के लिये छात्र की अगवा कर हत्या

    नोएडा : नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र के गुलिस्तानपुर गांव के रहने वाले 12वीं के एक छात्र की उसी के मकान में रहने वाले दो किरायेदारों ने फिरौती के लिये अगवा करने के बाद उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर छात्र के शव को बरामद कर लिया है. एसपी ग्रामीण सुनीति सिंह ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के गांव गुलिस्तानपुर में रहने वाले सुभाष शर्मा का बेटा तरुण शर्मा (19) 12वीं कक्षा में पढ़ता था.

  • नोएडा में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, उसके बाद...

    नोएडा : थाना दादरी क्षेत्र के ओमीक्रांन सेक्टर के पास देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया, जिसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका साथी फरार है. पुलिस ने बताया कि बदमाश के दो साथी मोहित एवं जितेंद्र कल एक लूट के मामले में पुलिस मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए थे.

  • नोएडा में आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया

    नोएडा : आंबेडकर जयंती से एक दिन पूर्व यहां थाना बिसरख क्षेत्र के रिछपाल गढ़ी गांव में कुछ असामाजिक तत्वों ने पार्क में लगी भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया. गांव के लोगों ने आज सुबह जब खंडित प्रतिमा देखी तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया.

  • केंद्रीय मंत्री ने कहा- कांग्रेस नेताओं के पास ने तो सही सोच है और न ही देश....

    नोएडा : कांग्रेस पार्टी पर नेतृत्व को लेकर आज केंद्र सरकार के मंत्री ने बड़ा बयान दिया. मंत्री ने कांग्रेस के पास दृष्टि का अभाव और देश की सोच को समझने की कमी बताते हुए, कई बातें कहीं. केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने आज कहा कि कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व का अभाव है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के पास न तो सही सोच है और न ही देश चलाने की सही नीति है.

  • नोएडा : मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश घायल, दो फरार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में बदमाशों और दादरी पुलिस के बीच आज तड़के हुई मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गये. एसपी (ग्रामीण) सुनीति सिंह ने बताया कि बुधवार रात गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से कुछ लोगों ने ओला कैब बुक की. अनिल नामक चालक कैब लेकर वहां पहुंचा. चार लोग कैब में सवार होकर सूरजपुर गोल चक्कर पर पहुंचे. वहां उन्होंने चालक के साथ मारपीट की और कैब लूटकर भाग गये.

  • नोएडा चांदी लूट कांड : 4 गिरफ्तार, 3 करोड़ के आभूषण बरामद

    नोएडा : यमुना एक्सप्रेस-वे पर बदमाशों द्वारा तीन करोड़ रुपये के चांदी के गहनों की लूट के मामले में पुलिस ने आज चार बदमाशों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उनके पास से लूटे गए करीब तीन करोड़ रुपए कीमत के चांदी के आभूषण भी बरामद किए हैं. बदमाशों ने इस वारदात को फिल्मी स्टाइल में फर्जी अधिकारी बनकर अंजाम दिया. मेरठ के अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार वर्मा ने बताया कि तीन अप्रैल को आगरा और मथुरा के सर्राफा व्यापारियों के चांदी के जेवरात लेकर ब्लू डार्ट कुरियर कंपनी की गाड़ी दिल्ली एयरपोर्ट जा रही थी.

  • नोएडा : अवैध संबंध के शक में व्यक्ति की गर्दन काटकर हत्या, शव की पहचान मिटाने को पत्थर से कुचला चेहरा

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर-7 के पास मंगलवार की रात अज्ञात बदमाशों ने एक अज्ञात व्यक्ति की गर्दन काटकर हत्या कर दी. बदमाशों ने शव की पहचान मिटाने के लिए पत्थर से उसका सिर कुचल दिया. पुलिस ने बताया कि आज सुबह घटना की जानकारी मिली. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि आज सुबह एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि सेक्टर-7 के पास एक खाली पड़े प्लाट में एक व्यक्ति का लहूलुहान शव पड़ा है.

  • संघ विचारक राकेश सिन्हा को जब दलित एक्टिविस्ट समझ उठा ले गयी पुलिस

    टीवी चैनलों में आरएसएस का पक्ष रखने वाले संघ विचारक राकेश सिन्हा को कल नोएडा पुलिस उठाकर ले गयी. सीएनएन न्यूज 18 स्टू़डियों के शो में हिस्सा लेकर वह बाहर खड़े थे. इस दौरान पुलिस ने गलती से उन्हें दलित एक्टिविस्ट समझ लिया. राकेश सिन्हा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि एसएचओ अनिल कुमार शाही के नेतृत्व में जबरन पुलिस गाड़ी में बैठाकर ले गयी. उनका व्यवहार अशोभनीय था. भीड़ जुटने पर उन्हें 500 मीटर दूर जाकर छोड़ा.

  • घर के बंटवारे को लेकर हुए विवाद में बेटे ने मां को मार डाला

    नोएडा : नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में घर के बंटवारे को लेकर एक व्यक्ति ने सोमवार को कथित रूप से लोहे के छड़ से हमला कर अपनी मां की हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि अरोपी ने मां को बचाने आये अपने दो सगे भाइयों पर भी हमला कर उन्हें अधमरा कर दिया. दादरी के पुलिस उपाधीक्षक निशांक शर्मा ने बताया कि मृत महिला की पहचान शकुंतला देवी (65 वर्ष) के रूप में की गयी है. उनके बेटे अजीत ने घर के बंटवारे को लेकर हुए विवाद में सोमवार को लोहे के छड़ से हमला कर उनकी हत्या कर दी.

  • संपत्ति विवाद में बेटे ने लोहे के रॉड से हमला कर मां को मौत के घाट उतारा

    नोएडा : नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में घर के बंटवारे को लेकर एक व्यक्ति ने आज सुबह कथित रूप से लोहे के रॉड से हमला कर अपनी मां की हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि अारोपी ने मां को बचाने आये अपने दो सगे भाइयों पर भी हमला कर उन्हें अधमरा कर दिया.

  • गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली के नोएडा स्थित मकान में चोरी

    नोएडा : गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली के नोएडा के सेक्टर 50 स्थित मकान का ताला तोड़कर चोरों ने घर में रखे जेवरात, नगद राशि व अन्य सामान चुरा लिया. थाना सेक्टर-49 पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. प्रभारी निरीक्षक पंकज पंत ने बताया कि सेक्टर 50 के डी ब्लॉक में गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली का निवास है. यहां वर्तमान में उनकी बेटी रितु कोहली रह रही हैं. वह किसी निजी काम से दो दिन पहले पंजाब गयी हैं.

  • नोएडा से दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से दो दिन में दो नाबालिग बच्चियों का अपहरण कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि 26 और 27 मार्च को ये दोनों बच्चियां अपने-अपने घरों से लापता हुई हैं. दोनों के परिजनों ने मंगलवार की रात उनकी गुमशुदगी दर्ज करायी है.

  • नोएडा से बिहार का ईनामी नक्सली कमांडर गिरफ्तार, हत्या-नरसंहार का है आरोपी

    नोएडा : नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने बिहार के नक्सली कमांडर को यहां से गिरफ्तार किया है जिसपर 50 हजार का ईनाम था. नक्सली का नाम सुधीर भगत बताया जा रहा है जो चार हत्याओं का दोषी है. उसपर छह नरसंहार में संलिप्त होने का भी आरोप है. सुधीर बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है.

  • यूपी : नोएडा में एनकाउंटर के दौरान एक लाख का इनामी बदमाश ढेर, AK-47 बरामद

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में रविवार को हुए एनकाउंटर में पुलिस ने इनामी बदमाश श्रवण चौधरी को मार गिराया गया. इसके साथ ही यूपी के सहारनपुर, गाजियाबाद, दनकौर में भी पुलिस कार्रवाई की जानकारी मिली है. पिछले 12 घंटों में नोएडा-ग्रेनो में तीन मुठभेड़ हुई हैं. बता दें कि श्रवण चौधरी पर दिल्ली और नोएडा में कुल एक लाख का इनाम रखा गया था. श्रवण पर दो जगहों पर कई मामले दर्ज थे. डीजीपी हेडक्वॉटर ने बताया कि श्रवण के पास से एके-47 जैसे खतरनाक हथियार मिले हैं. उसका एनकाउंटर नोएडा फेज 3 के पास हुआ.

  • नोएडा : जाली नोट चलाने वाले गिरोह के 5 लोग गिरफ्तार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते ने जाली नोट चलाने वाले गिरोह के पांच लोगों को कल रात को गिरफ्तार किया है. इन लोगों को पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी आईएसआई बांग्लादेश के रास्ते जाली नोट मुहैया कराती है. गिरफ्तार आरोपियों में से दो आरोपी इससे पूर्व भी जाली नोट चलाने के आरोप में पकड़े जा चुके हैं.

  • 15 साल की बच्ची को मिली डांट तो कर ली आत्महत्या

    नोएडा : हरिजन बस्ती में रहने वाली किशोरी ने परिजनों की डांट से नाराज होकर कल रात कथित रूप से आत्महत्या कर ली. थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया कि सेक्टर 37 स्थित हरिजन बस्ती निवासी महेन्द्र शर्मा की पुत्री काजल (15) ने बीती रात अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया.

  • दोस्त ने किया किनारा, तो करवा दिया एसिड अटैक, आईसीयू में एडमिट

    उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से एसिड अटैक की दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है, जहां एक अॅाटो के पिछले सीट पर बैठी तीन महिलाओं के चेहरे पर एसिड फेंका गया है. एसिड फेंके जाने के तुरंत बाद ही उनके चेहरे पर जलन शुरू हो गयी और उनके चेहरे पर फफोले पड़ गये. महिलाओं की चीख से सड़क पर अफरा-तफरी मच गयी.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, एम्स के तीन डॉक्टर सहित 5 की मौत

    नोएडा : दिल्ली और आगरा के बीच बने यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. रविवार को तड़के एक्सप्रेस-वे पर दो बड़े हादसे हुए. इन दोनों बड़े हादसों में एम्स के तीन डॉक्टरों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि दोनों हादसों में तकरीबन 27 लोगों के घायल होने की सूचना है.

  • बड़ी कार्रवाई ! नोएडा में यूजर डाटा हैक करने वाले 100 धोखेबाज गिरफ्तार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के विशेष कार्य बल ने प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों और बीमा कंपनियों के यूजर डेटाबेस को हैक करने वाले करीब100 धोखेबाजों को गिरफ्तार किया है. उत्तर प्रदेश एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने आज बताया कि गिरोह ने डेटा बेचने को अपना व्यापार बना लिया था और कॉल सेंटर संचालकों से प्रति डेटा10 रुपये शुल्क वसूलते थे.

  • नोएडा में खोली अपराधियों के लिए कंपनी, कर्मचारी के रूप में प्रोफेशनल चोरों की भर्ती, जानें

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक अनोखी कंपनी खोलकर उसे चलाने का मामला सामने आया है, अभी तक आपने सुना होगा कि लोग कंपनी खोलते हैं, ताकि लोगों को रोजगार मिल सके. नोएडा में कुछ लोगों ने एक ऐसी कंपनी खोली जिसमें सिर्फ और सिर्फ अपराधियों की भर्ती सुनिश्चित की गयी. इस कंपनी के कर्मचारियों के रूप में विशेष चोरों की भर्ती की गयी, ताकि वह घूम-घूमकर चोरी को अंजाम दे सकें. उसके बाद जब इसके बारे में पुलिस को पता चला तो.

  • नोएडा में ग्रेट इंडिया प्लेस के निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    नोएडा : थाना सेक्टर 49 में ग्रेट इंडिया प्लेस के 17 निदेशकों के खिलाफ एक व्यक्ति ने कथित धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि गुड़गांव स्थित अप्पू घर में कमर्शियल प्रोपर्टी देने के नाम पर इन लोगों ने उससे 54 लाख रुपये ठग लिए.

  • नोएडा : नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से दुष्कर्म, अारोपी फरार

    नोएडा : नोएडा के सेक्टर 24 थानाक्षेत्र के सेक्टर 12 स्थित पार्क में घूमने गयी एक युवती को एक व्यक्ति ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर उससे कथित रूप से दुष्कर्म किया. पुलिस उपाधीक्षक (नगर) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि युवती ने थाना सेक्टर 24 में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि आठ मार्च को वह सेक्टर-12 स्थित पार्क में घूमने गयी थी. वहां पर बरौला गांव निवासी ठेकेदार जितेंद्र पहुंचा.

  • विवाह घोटाला : शादीशुदा जोड़ों ने सामूहिक विवाह में रचाई दोबारा शादी, घोटाले की जांच के लिए समिति गठित

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में गरीब बेटियों की शादी के लिए शुरू की गयी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में गौतम बुद्ध नगर जनपद में एक बड़ा घोटाला सामने आया है.

  • UP में फिर हुआ ट्रेन हादसा, तेज रफ्तार रेलगाड़ी से टकराया ट्रक, उड़ गये परखच्चे

    हापुड़ : देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक बार फिर बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. यहां पर एक ट्रक तेज रफ्तार ट्रेन से टकरा गया. इस दुर्घटना में ट्रक के पूरी तरह से परखच्चे उड़ गये हैं. इस हादसे में ट्रक ड्राइवर समेत दो लोगों की मौके पर मौत होने की खबर है. वहीं, ट्रेन का एक ड्राइवर बुरी तरह घायल है, जबकि इस रेल हादसे में ट्रेन में तैनात दूसरे ड्राइवर की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

  • श्री श्री रविशंकर बोले, जल्द बनेगा राम मंदिर

    मथुरा : धार्मिक संगठन ‘आर्ट ऑफ लिविंग'' के संस्थापक एवं आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने कहा है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा सभी पक्षों में आपसी सहमति बनाकर सुलझा लिया जाएगा और मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो जाएगा.

  • नोएडा : 4 वर्षीय मासूम बच्ची से आठवीं के छात्र ने किया दुष्कर्म, हालत गंभीर

    नोएडा : यूपी के नोएडा में चार वर्षीय एक बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले आठवीं कक्षा के एक छात्र द्वारा बलात्कार करने की हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. मामला थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव का है. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. पीड़ित बच्ची को उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक ठाकुर राकेश सिंह विदेशी हथियार के साथ गिरफ्तार

    पश्चिमी यूपी एसटीएफ ने अलीगढ़ में छापा मारकर सपा के एक पूर्व विधायक को विदेशी हथियार के साथ पकड़ा है. एसटीएफ को सूचना मिली थी कि विदेशों से तस्करी कर के लाये जा रहे हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं. यह करवाई इसी सूचना के तहत हुई है. पश्चिमी यूपी एसटीएफ के एसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली थी कि विदेशों से तस्करी करके अवैध हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं.

  • उत्तरप्रदेश के हापुड़ में पद्मावत एक्सप्रेस से कट कर छह लोगों की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा

    हापुड़ : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पिलखुवा में रेलवे लाईन पार करते समय छह लोगों की ट्रेन से कट कर मौत हो गयी. इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं.

  • बेरोजगार युवक व्हाट्सएप पर चला रहा चाइल्ड पोनोग्राफी ग्रुप, गिरफ्तार, ग्रुप में विदेशी सदस्य भी शामिल

    नोएडा / लखनऊ : सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद से चाइल्ट पोर्नोग्राफी चलानेवाले व्हाट्सएप ग्रुप के संचालक को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों के मुताबिक, ग्रुप एडमिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ग्रुप बना कर वीडियो प्रसारित करता था.

  • टीवी दिखाने के बहाने 7 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

    नोएडा : यूपी के नोएडा शहर के नयाबास गांव में टीवी दिखाने के बहाने सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस फरार आरोपी को तलाश रही है. थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने प्राप्त शिकायत के आधार पर बताया कि नयावास गांव निवासी सात वर्षीय बच्ची घर में अकेली थी. तभी पड़ोसी दिलशाद उसे टीवी दिखाने के बहाने अपने कमरे में ले गया. जहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया.

  • फेसबुक पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, पहुंचा हवालात

    नोएडा : केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा पर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में थाना सेक्टर 20 पुलिस ने एक युवक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मंत्री के प्रतिनिधि संजय बाली ने थाना सेक्टर 20 में मामला दर्ज कराया था कि एक युवक क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है.

  • नोएडा : भाजपा नेता से 50 लाख रंगदारी मांगनेवाले बदमाश को पुलिस ने किया ढेर

    नोएडा : जिले के थाना कासना क्षेत्र के ओमीक्रॉन सेक्टर के पास बीती रात बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक ईनामी बदमाश को ढेर कर दिया. वहीं, बदमाशों की गोली से एक सिपाही के भी घायल होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, यह बदमाश कुख्यात मुकीम काला गैंग का सक्रिय सदस्य था. उसने जेल में बंद मुकीम काला के नाम से भाजपा नेता पुष्कर सिंह को चार दिन पहले फोन कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी.

  • यूपी : सिपाही ने किया नाबालिग से बलात्कार का प्रयास

    नोएडा : शहर के इकोटेक तीन थाना क्षेत्र में एक पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही ने कल रात एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार का प्रयास किया. घटना से गुस्साए सैकड़ों लोगों ने जब आज सुबह थाने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया, तब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में लिया है.

  • जान की गुहार लगाते हुए सड़क पर उतर आये पेशेवर अपराधी, मांगी सार्वजनिक माफी, एसपी से भी मिले

    नोएडा : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना में अपराधियों के बीच खौफ अपनी पैठ जमाने लगा है. इन पेशेवर अपराधियों को डर है कि पुलिस कहीं इनका एनकाउंटर न कर दे. इसलिए तख्तियों पर भविष्य में अपराध नहीं करने, परिश्रम कर जीवनयापन करने और माफ किये जाने की गुहार लगायी है. गुरुवार को कैराना की सड़कों पर उतर कर सार्वजनिक तौर पर ये अपराधी कैराना की जनता और प्रशासन से माफी की गुहार लगा रहे थे. जानकारी के मुताबिक, सलीम अली और इरशाद अहमद पर लूट और हत्या के कई मामले दर्ज हैं. इन दोनों पेशेवर अपराधी हाल ही में जमानत पर जेल से छूट कर बाहर आये हैं. शामली जिले में तैनात पुलिस कप्तान अजय पाल शर्मा ने पिछले छह माह में छह से ज्यादा अपराधियों को एनकाउंटर में मार गिराया है.

  • अपनी रक्षा में भी पुलिसकर्मी नाकाम, तीन दारोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों के वाहन चोरी

    नोएडा : शहर की पुलिस कॉलोनी से चोरों ने बुधवार की आधी रात को तीन दारोगाओं सहित कुल पांच पुलिसकर्मियों के दो पहिया वाहन चुरा लिये. चोरी की इस घटना ने जहां पुलिस वालों के लिए अजीबो-गरीब हालात पैदा कर दिये हैं, वहीं स्थानीय लोग सवाल करने लगे हैं कि जब रक्षक ही सुरक्षित नहीं है, तो हमारा क्या होगा? थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया कि सेक्टर 40 स्थित पुलिस क्वार्टर निवासी दारोगा धीरपाल सिंह ने शिकायत दर्ज करायी है कि बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने कॉलोनी से उनकी हीरो होंडा मोटरसाइकिल चोरी कर ली.

  • पुलिस के साथ बदसलूकी के मामले में युवती सहित पांच लोग गिरफ्तार

    नोएडा : बिसरख थाना पुलिस ने कल रात वाहनों की मामूली टक्कर के बाद मारपीट करने और वहां पहुंची पुलिस के साथ बदसलूकी करने के आरोप में एक युवती सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. बिसरख के थानाध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि कल रात पुलिस को सूचना मिली थी कि गौर सिटी चौराहे पर अज्ञात कार सवारों ने एक मारुती वैन को टक्कर मार दी है और वैन चालक की पिटाई कर रहे हैं.

  • बिजली मिस्त्री ने चैनल में काम करने वाली महिला पत्रकार की खींची तस्वीर, उसके बाद...

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक टीवी चैनल में काम करने वाली महिला पत्रकार के साथ अजीबो- गरीब घटना हुई है. पत्रकारिता जैसे पवित्र पेशे में भी हुई इस शर्मनाक घटना से सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. जानकारी के मुताबिक चैनल में काम करने वाले एक बिजली मिस्त्री ने इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया है. बिजली मिस्त्री ने महिला पत्रकार को शादी नहीं करने पर गोली मारने की भी धमकी दी है.

  • प्रेम में पागल प्रेमी ने प्रेमिका की शर्त पूरी करने के लिए कर दी पिता की हत्या, ...जानें क्या रखी थी शर्त

    मेरठ : प्रेमिका ने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए अपने प्रेमी के सामने ऐसी शर्त रखी कि उसे पूरा करने के लिए जिले में एक युवक अपने पिता की हत्या कर दी. हालांकि, प्रेमिका की शर्त पूरी होने से पहले ही पिता की हत्या करनेवाले उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रेमिका ने अपने प्रेमी के सामने सरकारी नौकरी मिलने पर ही विवाह करने की शर्त रखी थी.

  • नोएडा 'फेक एनकाउंटर' केस : दरोगा की गोली से घायल जिम ट्रेनर की हालत नाजुक

    नोएडा : नोएडा में दरोगा की गोली से घायल जिम ट्रेनर जितेंद्र की हालत अभी नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों के अनुसार उसकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच थाना फेस-3 पुलिस से हटाकर क्राइम ब्रांच को सौंपी गयी है. मामले में आरोपी दरोगा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. घटना की सूचना पाकर अस्पताल में नेताओं के पहुंचने का दौर जारी है.

  • नोएडा में सामने आया सेक्स रैकेट चलाने वाली मोनिका का गैंग, बदहवास हालत में मिली 15...

    नोएडा : नौकरी का झासा देकर पूर्वोत्तर राज्यों की लड़कियों को देह व्यापार के धकेलने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने उसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कल रात 15 वर्षीय एक युवती बदहवास हालत में हैसदरपुर कॉलोनी के पास पुलिस को मिली. बातचीत करने पर उसने पुलिस को बताया कि तीन लोग उसे कार में बैठाकर जबरन देह व्यापार कराने ले जा रहे थे.

  • नोएडा 'फेक एनकाउंटर' केस : SSP ने कहा, आपसी रंजिश में जिम ट्रेनर को गाेली मारे जाने का शक

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे एनकाउंटर्स के बीच नोएडा में जिम ट्रेनर को दारोगा द्वारा गोली मारे जाने को एनकाउंटर की तरह ही देखा जा रहा था. हालांकि, रविवार को पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि यह एनकाउंटर नहीं बल्कि आपसी रंजिश का मामला लग रहा है. नोएडा के एसएसपी लव कुमार ने बताया, इस मामले में चार आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना में इस्तेमाल हुई रिवॉल्वर भी सीज कर दी गयी है. लव कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आपसी रंजिश का लगता है.

  • नोएडा में बच्ची के साथ बलात्कार के बाद हत्या का प्रयास

    नोएडा : नोएडा में पिछले एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मासूम बच्ची के साथ बलात्कार की घटना हुई है. पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार, शहर के सूरजपुर कस्बा निवासी चार वर्षीय बच्ची को 30 जनवरी को किसी अज्ञात व्यक्ति ने अगवा कर लिया. आरोपी ने बच्ची के साथ बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या का प्रयास किया और अंतत: उसे बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग गया. थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश प्रधान ने बताया कि बच्ची बेहोशी की हालत में पुलिस को मिली.

  • नोएडा में दिन-दहाड़े सपा नेता के घर में घुसकर लुटेरों ने मचाया तांडव

    नोएडा : नोएडा शहर निवासी सपा के एक नेता के घर में घुसकर हथियारबंद बदमाशों ने उनकी मां से सोने की चेन लूट ली. घटना की रिपोर्ट थाना सेक्टर-49 में दर्ज करायी गयी है. पुलिस उपाधीक्षक नगर तृतीय अवनीश कुमार ने बताया कि सेक्टर 49 निवासी ऊषा भटनागर ने थाना सेक्टर 49 में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में कहा है कि वह कल दोपहर बाजार से सब्जी खरीद कर अपने घर लौटी. वह जैसे ही अपने घर के अंदर घुसीं हथियारबंद दो बदमाश उनके पीछे-पीछे घर में घुस गए. बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर उनकी कनपटी पर पिस्तौल लगा दी. बदमाश महिला के गले से सोने की चेन तोड़कर भाग गये.

  • नोएडा में 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी फरार

    नोएडा : यूपी के नोएडा जिले के थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाली तीन साल की बच्ची के साथ एक व्यक्ति ने आज घर में घुसकर कथित रूप से दुष्कर्म किया. थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश प्रधान ने बताया कि ईटा एक सेक्टर में रहने वाली महिला तीन बेटियों के साथ अपने मायके में रह रही है. आज दोपहर एक अज्ञात व्यक्ति उनके घर में घुस गया. उसने घर में घुसते ही प्रिया की दो बड़ी बेटियां जिनकी उम्र 6 व 7 वर्ष है उन्हें पकड़ने का प्रयास किया. मगर वह भाग गयी.

  • नोएडा : चलती कार में अचानक लगी आग, जिंदा जल गये मां-बेटे, ससुर घायल

    नोएडा : नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के फलैदा रोड के पास बीती रात एक मारुति वैगनआर कार में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग जाने से एक महिला और उसके ढाई साल के बच्चे कि आग में झुलसकर मौत हो गयी, जबकि महिला का ससुर इस घटना में गंभीर रूप से झुलस गया. थाना रबूपुरा के थानाध्यक्ष राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि थाना रबूपुरा क्षेत्र के गांव कपना के रहने वाले मदन पाल सिंह फरीदाबाद में रहकर कारोबार करते हैं और कल रात वह अपने पैतृक गांव आये हुए थे.

  • रजाई ओढ़कर सो रही थी पत्नी, उसके बाद पति ने जाे किया वह हैरान कर देने वाला था...

    नोएडा : यूपी में नोएडा के थाना फेस-2 क्षेत्र के नया गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को जलाकर उसकी हत्या कर दी. घटना के बाद से पति फरार है. पुलिस ने इस बाबत मृतका के पिता की शिकायत पर व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. थाना फेस-2 के थानाध्यक्ष सावेज खान ने बताया कि नया गांव में रहने वाले हरीश की वर्ष 2008 में सोनिका से शादी हुई थी. बीती रात किसी बात को लेकर सोनिका और उसके पति हरीश के बीच झगड़ा हो गया. रात में जब सोनिका सो रही थी तब हरीश ने उसकी रजाई पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी.

  • नोएडा में सीआरपीएफ के सिपाही ने सहायक उपनिरीक्षक को गोली मारी

    नोएडा : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की बटालियन में तैनात एक सहायक उपनिरीक्षक को सीआरपीएफ के सिपाही ने आज सुबह को मामूली विवाद में गोली मार दी. गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शाम को उसकी मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनीति सिंह ने बताया कि थाना इकोटेक क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की बटालियन में तैनात सहायक उपनिरीक्षक मनोज कुमार राय की सिपाही संजीव कुमार से किसी बात को लेकर झड़प हो गयी. सिपाही ने सरकारी राइफल से एएसआई को गोली मार दी.

  • नोएडा : 8 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, धर्म गुरु गिरफ्तार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा के बरौली गांव में स्थित एक मदरसे में पढ़ने गयी 8 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश के आरोप में पुलिस ने एक धर्म गुरु को गिरफ्तार किया है. थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक पंकज पंत ने बताया कि बरौला गांव में रहने वाली आठ वर्षीय बच्ची शनिवार को गांव में ही स्थित मदरसे में पढ़ने गयी थी. दोपहर में सबा करीम ने सभी बच्चों की छुट्टी कर दी, लेकिन इस बच्ची रोक लिया. इसके बाद आरोपी ने उससे कथित रूप से दुष्कर्म करने का प्रयास किया.

  • मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर ने NRI युवक पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने की दर्ज करायी प्राथमिकी

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के औद्योगिक क्षेत्र नोएडा में शादी का झांसा देकर एक महिला प्रोफेसर से बलात्कार करने की घटना सामने आयी है. कानपुर के एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ानेवाली प्रोफेसर को शादी का झांसा देकर एक युवक ने नोएडा बुलाया और सेक्टर-26 स्थित एक गेस्ट हाउस में उससे बलात्कार किया. युवक ने उसकी अश्लील सीडी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. घटना की रिपोर्ट युवती ने थाना सेक्टर-20 में दर्ज करायी है.

  • पीएम मोदी ने कुछ यूं की ट्विटर वीर योगी आदित्यनाथ की तारीफ

    नोएडा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नोएडा में राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवा सम्मेलन को संबोधित किया. युवाओं की उपलब्धियों और क्षमता पर चर्चा करते हुए इशारों में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के ट्विटर वार पर भी चुटकी ली. मंच से पीएम मोदी ने योगी की तारीफ की और कहा कि युवा और ऊर्जावान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगीजी आज कल ट्विटर पर खेल रहे हैं.

  • नोएडा : इंजीनियरिंग छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

    नोएडा : यूपी के नोएडा में थाना कासना क्षेत्र के अल्फा-1 में एक इंजीनियरिंग छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी है. पुलिस ने बताया कि छात्र की पहचान प्रशांत यादव के तौर पर हुई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लिया और उसे पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया गया है.

  • शौहर ने बिना बताये मायके जाने पर फोन पर ही दिया तलाक

    कौशांबी : जिले के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में एक शौहर द्वारा अपनी बेगम को मोबाइल फोन पर तीन तलाक दिये जाने की घटना सामने आयी है. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है.

  • नोएडा में दो कंपनियों ने 46 सरकारी स्कूलों को गोद लिया

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में दो निजी कंपनियों ने 46 सरकारी प्राथमिक स्कूलों को गोद लिया है. इन स्कूलों में ये कंपनियां सभी आधुनिक सुविधा मुहैया करायेगी. गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ब्रजेश नारायण सिंह और नोएडा के विधायक पंकज सिंह की उपस्थिति में आज सुबह सेक्टर-27 स्थित डीएम कैम्प कार्यालय में इस बाबत दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया.

  • नोएडा में प्रेमी के साथ मिलकर की पिता की हत्या, आराेपी बेटी गिरफ्तार

    नोएडा : यूपी में नोएडा के अट्टा गांव में रहने वाली एक युवती ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया, हालांकि उसका प्रेमी फरार है. नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि विश्वनाथ साहू अट्टा गांव में अपने परिवार सहित किराये पर रहते थे. रविवार सुबह चार बजे जब वह सोकर उठे तो उन्होंने घर में बेटी पूजा के साथ उसके प्रेमी धर्मेंद्र को देखा.

  • नोएडा की सोसाइटी में अावारा कुत्तों ने बच्ची को नोंचकर किया घायल, मामला दर्ज

    नोएडा : यूपी के नोएडा में सेक्टर 100 स्थित लोट्स बुलेवार्ड सोसाइटी में पांच वर्षीय बच्ची को आवारा कुत्तों द्वारा 50 मीटर तक घसीटने, काट कर गंभीर रूप से घायल करने के मामले में थाना सेक्टर 39 पुलिस ने मामला दर्ज किया है. थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया कि सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने बिल्डर व मेंटेनेंस विभाग के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की थी. उनका आरोप था कि इन लोगों की लापरवाही के चलते बच्ची के साथ यह घटना हुई. उनकी शिकायत के आधार पर धारा 289 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • नोएडा में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से ठगी, केस दर्ज

    नोएडा : यूपी के नोएडा सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-27 स्थित अट्टा मार्केट में प्लेसमेंट एजेंसी चलाने वाले लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर कई युवकों के साथ धोखाधड़ी करके कथित रूप से रुपये ठग लिये. इस बाबत एक युवक ने दो लोगों को नामित करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

  • नोयडा में नौकरी का झांसा देकर महिला से रेप

    नोएडा : नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-71 में रहने वाली एक महिला ने एक कंपनी के मालिक पर उसे नौकरी का झांसा देकर कथित तौर पर कई बार बलात्कार करने का मामला दर्ज कराया है. थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि सेक्टर-63 में रहने वाली महिला ने थाना फेस-3 में रिपोर्ट दर्ज करायी कि सेक्टर-63 स्थित एक कंपनी के मालिक सुशील भारद्वाज ने उसे नौकरी का झांसा देकर कई बार उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

  • नाबालिग छात्र दो दिन से लापता, अपहरण का मुकदमा दर्ज

    नोएडा : शहर के सेक्टर-19 निवासी नौ वर्षीय बालक पिछले दो दिन से घर से लापता है, इस संबंध में बच्चे के मामा ने अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया है. थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि अमिताभ कुमार ने पुलिस को दी गयी शिकायत में कहा है कि सेक्टर-19 के ए-602 में रहने वाला उनका भांजा मानस (नौ) 26 दिसंबर से लापता है.

  • PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामला, नोएडा में भटका था काफिला, 2 पुलिसकर्मी निलंबित

    नोएडा : क्रिसमस के दिन मजेन्टा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करने नोएडा आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले का रास्ता भटकने और इस कारण उनकी सुरक्षा में चूक होने के मामले में दरोगा दिलीप सिंह और कांस्टेबल जयपाल को निलंबित कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मेट्रो की मजेन्टा लाइन का उद्घाटन करने नोएडा आये थे. उद्घाटन समारोह के बाद उन्होंने एमिटी विश्वविद्यालय में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. जनसभा स्थल से बोटेनिकल गार्डेन स्थित हेलीपैड पर वापसी के दौरान उनका काफिला एक्सप्रेस-वे पर रास्ता भटक गया.

  • योगी बोले, पूर्ववर्ती सरकारों के भ्रष्टाचार के कारण नहीं हो सका नोएडा, ग्रेटर नोएडा का विकास

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आरोप लगाया कि राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों के भ्रष्टाचार के चलते नोएडा और ग्रेटर नोएडा का विकास नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार क्षेत्र के विकास को लेकर कृतसंकल्प है उन्होंने इस सिलसिले में मंत्रियों का एक समूह बनाया है, इस दिशा में प्रयासरत है.

  • नोएडा का 'अंधविश्वास' तोड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, जानें कुछ रोचक बातें

    लखनऊ : ''नोएडा'' ''जी हां'' यह एक ऐसी जगह है जिसको लेकर 29 साल से एक अंधविश्वास कायम है जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ तोड़ने का काम करेंगे. सूबे के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को नोएडा जा रहे हैं. यहां हम आपको उस अंधविश्वास से परिचय करा दें जिसकी चर्चा अमूमन सुनने को मिलती है. नोएडा के साथ यह अंधविश्वास जुड़ा है कि यहां जो भी मुख्यमंत्री जाता है, बाद में उसकी कुर्सी चली जाती है. इससे पहले यह हिम्मत बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बतौर मुख्यमंत्री दिखाया था जिसके बाद में उनकी भी कुर्सी नहीं बची थी.

  • PM मोदी 25 दिसंबर को नोएडा में जनसभा को करेंगे संबोधित

    नोएडा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को नोएडा के सेक्टर-125 स्थित एमिटी विश्वविद्यालय के मैदान पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है. क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह ने आज सुबह एमिटी विश्वविद्यालय का दौरा किया और जिला प्रशासन, नोएडा प्राधिकरण तथा दिल्ली मेट्रो रेल के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपन्न कराने के बारे में बात की.

  • एमिटी छात्र मौत मामला : सीबीआई अदालत ने दिया तीन छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

    गाजियाबाद : सीबीआई अदालत ने एमिटी यूनिवर्सिटी में केरल के छात्र की तरणताल में डूबने से हुई मौत के साल 2009 के मामले में तीन छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. सीबीआई दो बार मामले को बंद करने का अनुरोध कर चुकी है. सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट पर गौर करने के बाद गाजियाबाद की सीबीआई अदालत ने मामले का संज्ञान लिया। अदालत के आदेश पर अब इन तीन छात्रों के खिलाफ मुकदमा चलाया जायेगा.

  • मामा-भांजा ने मांगी थी 20 लाख की रंगदारी, जब पुलिस को पता चला तो...

    नोएडा : नोएडा के एक लोहा व्यापारी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने मामा-भांजा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बिना सत्यापन के आरोपियों को मोबाइल फोन का सिम कार्ड बेचने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार किया है. दादरी के पुलिस उपाधीक्षक निशांत शर्मा ने बताया कि दादरी के लोहा व्यापारी सुशील को फोन करके बदमाशों ने 20 लाख रपये की रंगदारी मांगी थी। यह फोन चिटेहरा गांव निवासी मुकेश भाटी के नाम से किया गया था। मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि व्यापारी को जेवर क्षेत्र से फोन किया गया था.

  • नोएडा में दिन-दहाड़े 12 वर्षीय बच्ची को किडनैप कर किया रेप, मामला दर्ज

    नोएडा : जिले के बिसरख थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय बच्ची का अपहरण करके उसके साथ बलात्कार करने के संबंध में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बिसरख के थानाध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने बताया कि पीड़िता के गांव का रहने वाला सतेंद्र शर्मा उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और बच्ची के साथ बलात्कार किया. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है. आरोपी अभी फरार है. एक अन्य घटना में पुलिस को सेक्टर-6 के पास आज सुबह एक युवक का शव मिला है.

  • नोएडा में 26 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने की आत्महत्या

    नोएडा : पेइंग गेस्ट के तौर पर यहां सेक्टर 41 में रह रही 26 वर्षीय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पंखे से लटक कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. वह हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली थी. सेक्टर 39 पुलिस थाना निरीक्षक अविनाश दीक्षित ने बताया कि पेइंग गेस्ट के रूप में रह रही साक्षी नाम की इस युवती ने कल शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह यहां सेक्टर 135 में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम करती थी.

  • नोएडा में बच्ची के साथ अश्लील हरकत, आरोपी गिरफ्तार

    नोएडा : नोएडा के थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाली एक 10 वर्षीय बच्ची के साथ एक युवक ने अश्लील हरकत की और उसे चोट पहुंचाई. थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक पंकज पंत ने बताया कि बरौला गांव के एक व्यक्ति ने थाना सेक्टर-49 में रिपोर्ट दर्ज करायी कि मदरसन कंपनी में काम करने वाले संदीप नामक युवक ने उसकी 10 वर्षीय बेटी के साथ अश्लील हरकत की.

  • हॉली-डे पैकेज के नाम पर ठगी का धंधा, दक्षिण भारतीय लोगों को बनाते थे शिकार, 4 गिरफ्तार

    नोएडा : यूपी में नोएडा की साइबर सेल ने होली-डे पैकेज के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान इन लोगों ने महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात और आंध्र प्रदेश के हजारों लोगों से ठगी करने की बात कबूली है. नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मुंबई के रहने वाले बिरेंद्र सुरेश गुप्ता ने नोएडा की साइबर सेल से शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने सस्ते और लुभावने होली-डे पैकेज का लोभ देकर उन्हें ठग लिया है.

  • घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

    नोएडा : यूपी में नोएडा थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-25 में रहने वाले एक महिला के साथ बीती रात निठारी गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि सेक्टर-25 में रहने वाली महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी कि निठारी गांव के हर्षवर्धन ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • नोएडा : नयी कार का जश्न मनाने दोस्तों के साथ निकले 12वीं के छात्र की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

    नोएडा : यूपी के नोएडा में नयी कार का जश्न मनाने दोस्तों के साथ निकले 12वीं कक्षा के छात्र की कार देर रात दो बजे के करीब अनियंत्रित होकर पलट गयी. इस घटना में छात्र की मौत हो गयी. जबकि उसके दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गये. दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गये.

  • नोएडा : नाले में मिली गौतमबुद्ध की दुर्लभ मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस

    नोएडा : यूपी के नोएडा शहर के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र में आज सुबह नाले की सफाई के दौरान उसमें से भगवान बुद्ध की एक दुर्लभ मूर्ति बरामद हुई है. पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर इस संबंध में आसपास के प्रांतों को सूचना दे दी है. सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि आज सुबह नोएडा प्राधिकरण के सफाई कर्मचारी सेक्टर-9 के पास नाले की सफाई कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें नाले से भगवान गौतमबुद्ध की मूर्ति मिली, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी.

  • निठारी मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत ने कोली, पंढेर को सुनायी फांसी की सजा

    सीबीआई की विशेष अदालत ने सनसनीखेज निठारी मामले में 24 वर्षीया एक घरेलू सहायिका से बलात्कार और हत्या के जुर्म में चंडीगढ़ के कारोबारी मोनिंदर सिंह पंढेर और उसके घरेलू सहायक सुरेंद्र कोली को शुक्रवार को फांसी की सजा सुनायी. सीबीआइ के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने यहां बताया कि अदालत ने कोली पर 35,000 रुपये और पंढेर पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

  • निठारी कांड के नौवें मामले में पंधेर और सुरेंद्र कोली दोषी करार, सजा कल

    गाजियाबाद :सीबीआई की अदालत ने नोएडा के बहुचर्चित निठारी कांड के नौवें मामले में कोठी के नौकर सुरेंद्र कोली और मालिक मोनिंदर पंधेर को आज दोषी करार दिया. अदालत दोषियों को कल सजा सुनायेगी. कड़ी सुरक्षा के बीच में दोनों को अदालत में पेश किया गया. इस मामले में आरोपी नौकर सुरेंद्र कोली अकेला ऐसा शख्स है जिसे सबसे ज्यादा बार फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने नौकर सुरेंद्र कोली और कोठी के मालिक मोनिंदर पंधेर को नौवें मामले में दोषी माना.

  • युवती से छेड़छाड़ के आरोप में दिल्ली यूनिवर्सिटी का छात्र गिरफ्तार

    नोएडा : नोएडा थाना सेक्टर 20 पुलिस ने एक नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र को गिरफ्तार किया है. थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि सेक्टर-15 में रहने वाली कक्षा 8वीं की छात्रा कल अपने घर से न्यू अशोक नगर स्थित स्कूल जा रही थी तभी राजेश यादव ने उसके साथ छेड़छाड़ की. आरोपी काफी दिनों से छात्रा का पीछा कर रहा था. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया गया.

  • नोएडा : चलती कार में अचानक लगी आग, चालक झुलसा

    नोएडा : यूपी में नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र में आज सुबह एक चलती कार में आग लग गयी. जिससे कार चालक पचास प्रतिशत झुलस गया. राहगीरों ने उसे गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह चलती कार में आग लग गयी.

  • नोएडा : रिटायर्ड IG के घर से पिस्टल व कीमती सामान चोरी

    नोएडा : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल से रिटायर्ड आइजी के घर से चोरों ने उनकी लाइसेंसी पिस्टल व लाखों रुपये कीमत की चांदी की चार मूर्तियां, चांदी की ईंट व चांदी के बर्तन चोरी कर लिये. थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया कि सेक्टर-39 के ई-ब्लाक में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल से रिटायर्ड आइजी पीसी जोशी रहते हैं.

  • नोएडा : बदमाशों ने दो व्यापारियों को गोली मारी, एक की मौत

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा जिले के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 71 के पास शनिवार को देर रात बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने पॉलीथिन बैग का व्यापार करने वाले दो लोगों को गोली मार दी. इस घटना में एक की मौत हो गयी. जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. बदमाश सवा लाख रुपयों से भरा बैग लूट कर भाग गये. यह जानकारी पुलिस ने दी. इस घटना से आक्रोशित मृतक के परिजन ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आज दोपहर को पोस्टमार्टम हाउस के सामने विरोध किया.

  • साॅफ्टवेयर इंजीनियर ने मंगेतर से किया दुष्कर्म, युवती ने खाया जहर

    नोएडा : एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपनी मंगेतर के साथ शादी से पहले कथित रूप से दुष्कर्म किया तथा शादी से 5 दिन पूर्व उसने शादी करने से इन्कार कर दिया. इस घटना से आहत युवती ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. नगर पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 12 में रहने वाली युवती की शादी दिल्ली के मोती बाग के रहने वाले नामी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभिमन्यु सिंह के साथ तय हुई थी.

  • नोएडा में पांच लोगों से मोबाइल और नकदी लूट

    नोएडा : जिले के दोनों थाना क्षेत्रों से बदमाशों ने पांच लोगों से मोबाइल फोन और नकदी समेत अन्य सामान लूट लिया. शहर के पुलिस उपाधीक्षक (तृतीय) अवनीत कुमार ने बताया कि सेक्टर-50 स्थित में रहनेवाली अलका शर्मा से बीती रात बाइक सवार दो बदमाशों ने हथियार दिखा कर उनका पर्स छीन लिया. पर्स में मोबाइल फोन, 6500 रुपये और अन्य कीमती सामान था.

  • नोएडा : संदिग्ध परिस्थिति में नाबालिग घरेलू सहायिका की मौत

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा के थाना कासना क्षेत्र की एक सोसाइटी में एक डॉक्टर दंपत्ति के यहां काम करनेवाली नाबालिग घरेलू सहायिका की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. घरेलू सहायिका के पिता ने डॉक्टर दंपत्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. वहीं, सोसाइटी में काम करनेवाले अन्य घरेलू सहायकों एवं सहायिकाओं ने सोमवार सुबह इस मामले को लेकर खूब हंगामा किया. ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक (प्रथम) अमित किशोर श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि थाना कासना क्षेत्र में स्थित एडब्ल्यूएचओ सोसाइटी में डॉक्टर मुकुल गुप्ता और डॉ पूजा के यहां 17 वर्षीय युवती शिवानी घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती थी. रविवार की शाम डॉक्टर दंपत्ति अपने घर में नहीं थे और जब वे घर लौटे, तो शिवानी कथित तौर पर फंदे से लटकी मिली. उन्होंने कहा कि इसके बाद दोनों उसे ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल ले गये, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी.

  • नोएडा में मासूम बच्चियों को जबरन दिखायी अश्लील फिल्म और उसके बाद की यह हरकत...

    नोएडा : समाज कैसे-कैसे कुत्सित मानसिकता के लोगों का वास हो गया है, यह इन दिनों सामने आ रही घटनाओं से पता चलता है. जानकारों की मानें, तो स्थिति ऐसी हो गयी है कि अभिभावकों को अपने बच्चों पर ध्यान देना आवश्यक हो गया है. खासकर वह कहां जा रहे हैं, कैसे जा रहे हैं और किनकी निगाहें उन टिकी हुई हैं, इस बात का ध्यान रखना जरूरी है. हाल के दिनों में राह चलते बच्चों को उठाने की घटनाओं में बड़ी वृद्धि हुई है. खासकर यूपी के गाजियाबाद और नोएडा जैसे इलाकों में इस तरह की घटनाओं से लोग आजिज आ चुके हैं. निठारी हत्याकांड भी कुछ इसी तरह का था, लेकिन ताजा मामला दो बच्चियों को जबरन घर में ले जाकर अश्लील फिल्म दिखाने के बाद अश्लील हरकत करने का का है.

  • ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर ठगी करता था छात्र, उसके बाद पुलिस ने...

    नोएडा : ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये कथित तौर पर ठगी करने वाले एक छात्र को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने सेक्टर-3 में दफ्तर खोला हुआ था जहां से वह ठगी की कथित वारदातों को अंजाम देता था. थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि बीती रात पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-3 में एक व्यक्ति सस्ती ऑनलाइन शॉपिंग का लोभ देकर लोगों से ठगी कर रहा है. उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर पुलिस ने कंपनी पर छापा मारा और पवन मिश्र को गिरफ्तार कर लिया.

  • नोएडा : बेखौफ लुटेरों ने छह घंटे में तीन सुरक्षा गार्डों से बंदूकें लूटी

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्धनगर जिले में बेखौफ बदमाशों ने कल रात से आज सुबह तक छह घंटे के अंदर तीन अलग अलग स्थानों से सुरक्षा गार्डों से कथित तौर पर उनके हथियार लूट लिए. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुजाता सिंह ने बताया कि थाना कासना क्षेत्र के नवादा गांव के पास से आज सुबह करीब छह बजे कार सवार हथियारबंद चार बदमाशों ने अवधेश कुमार पाण्डेय नामक सिक्योरिटी गार्ड से उसकी दो नाली बंदूक लूट ली। जब उसने विरोध किया तो बदमाशों ने उसके साथ मारपीट भी की.

  • शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

    नोएडा : यूपी के नोएडा में एक महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को थाना दादरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक राम सेन सिंह ने आज यहां बताया कि जनपद बुलंदशहर की रहने वाली एक युवती का 10 वर्ष पूर्व बाल विवाह हुआ था. कुछ दिन बाद उसका पति किसी जुर्म में सजा के तहत जेल चला गया जिसके बाद युवती अपने गुजारे के लिए दादरी आ गयी.

  • नोएडा : महिला की हत्या कर शव यमुना एक्सप्रेस-वे पर फेंका

    नोएडा : यूपी के नोएडा में एक महिला की हत्या कर अज्ञात बदमाशों ने उसके शव को यमुना एक्सप्रेस वे पर फेंक दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस उपाधीक्षक जेवर जगतराम जोशी ने बताया कि आज सुबह थाना रबुपुरा पुलिस को सूचना मिली कि यमुना एक्सप्रेस वे पर खेडा अंडरपास के पास करीब 30 वर्षीय एक महिला का शव पड़ा है.

  • नोएडा में भाजपा नेता के परिजन ने चौराहे पर शव रख कर किया प्रदर्शन, वाहनों की लगी चार किमी लंबी कतार

    नोएडा : भाजपा नेता शिव कुमार यादव और उनके दो निजी अंगरक्षकों की गुरुवारक को हुई हत्या के बाद नेता के परिजन ने शुक्रवार सुबह उनके शव के साथ नोएडा के सेक्टर-71 चौराहे पर प्रदर्शन किया. इस कारण सड़क पर यातायात बाधित हो गया. इस प्रदर्शन के कारण नोएडा में चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया. प्रदर्शन में आसपास के दर्जनभर गांवों के हजारों ग्रामीणों ने हिस्सा लिया. इसमें भाजपा के कई नेता भी शामिल थे.

  • यूपी : ग्रेटर नोएडा में भाजपा नेता को गोलियों से भूना, मौत

    नोएडा : यूपी के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तिगरी गांव के प्रधान और भाजपा नेता शिव कुमार यादव की आज गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. भाजपा नेता शिव कुमार अपनी फॉर्च्युनर पर सवार थे तभी बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें अपना निशाना बनाया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस गोलीकांड में दो अन्य लोगों की मौत की खबर भी सामने आ रही है.

  • ग्रेटर नोएडा में नाबालिग से गैंगरेप

    ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी को अगवा कर तीन लोगों ने उसके साथ मारपीट की और कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता ने घटना की रिपोर्ट थाना दनकौर में दर्ज करायी है. थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक फरमूद अली ने बताया कि कस्बा दनकौर में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी ने थाना दनकौर में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि असलम, शौकीन और भानू ने 10 दिन पहले उसे अगवा किया था और उसके साथ बारी बारी से कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया.

  • बेटियों के कंधे पर निकली गुटखा किंग लालवानी की शव यात्रा

    नोएडा : गुटखा किंग के नाम से मशहूर पान सेलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिभाई लालवानी (65) का पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हो गया और उनकी चारों बेटियों ने उनकी अर्थी को कंधा देकर नया इतिहास रच दिया. हरिभाई लालवानी की शव यात्रा आज सुबह नोएडा के सेक्टर-40 स्थित घर से गाजे-बाजे के साथ निकाली गयी और उनकी एक बेटी ने उन्हें मुखाग्नि दी.

  • यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते दर्जनभर गाड़ियां टकरायीं, करीब 20 लोग घायल

    नोएडा : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में छाये घने कोहरे के चलते बुधवार सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे पर दो जगह दर्जनभर गाड़ियां आपस में टकरा गयीं. इस घटना में 20 से ज्यादा लोग मामूली रूप से घायल होगये. मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद इन गाड़ियों को वहां से हटाया. इस घटना के चलते यमुना एक्सप्रेस वे पर सुबह-सुबह अफरा-तफरी का माहौल था.

  • नोएडा : 14 वर्षीय बच्चे के साथ तीन लोगों ने किया कुकर्म

    नोएडा : यूपी में नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र में अपने नाना के घर रहने आये एक 14 वर्षीय बच्चे के साथ तीन लोगों ने कथित रूप से कुकर्म किया. थाना प्रभारी राम सेन सिंह ने बताया कि 14 वर्षीय छात्र दादरी स्थित अपने नाना के घर रहने आया था. उसके पड़ोस में ही रहने वाले अमित, नीलू एवं विवेक नामक युवक उसे बहला-फुसलाकर रेलवे लाइन के पार ले गये. तीनों ने छात्र को उसे डरा धमका कर उसके साथ कुकर्म किया.

  • यूपी : नोएडा में विधवा के साथ मारपीट और रेप, पुलिस जांच में जुटी

    नोएडा: नोएडा के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव की एक विधवा महिला ने गांव के ही एक व्यक्ति पर मारपीट करके बलात्कार का आरोप लगाया है.

  • नोएडा : लिफ्ट देने के बहाने महिला से लूटपाट के मामले में युवती समेत 4 गिरफ्तार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में पिछले महीने लिफ्ट देने के बहाने से सेवानिवृत्त कर्नल की पत्नी से लूटपाट के आरोप में एक युवती सहित चार लोगों को आज गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनीति सिंह ने बताया कि 13 अक्तूबर को बिसरख थाना क्षेत्र में कर्नल (सेवानिवृत्त) जीएस मित्रा की पत्नी को एक कार में लिफ्ट देकर तीन युवकों तथा एक युवती ने हथियार के बल पर उनसे लूटपाट की थी.

  • बसपा नेता ने किया सरकारी जमीन पर कब्जा, नोएडा प्राधिकरण ने बसपा नेता समेत तीन पर दर्ज करायी प्राथमिकी

    नोएडा : नोएडा प्राधिकरण ने बसपा नेता सहित तीन लोगों के खिलाफ सरकारी जमीन पर कथित तौर रूप से कब्जा करने का मामला दर्ज कराया है.

  • नोएडा : पिता पर पुत्री ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक पिता द्वारा पुत्री के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. एक महिला ने अपने पति के खिलाफ थाना फेस 3 में शिकायत दर्ज कराई है कि उसने अपनी 16 वर्षीय पुत्री के साथ मार पीट की और फिर बलात्कार किया. महिला सेक्टर 71 में रहती है.

  • वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी से जुड़ी 20 बड़ी बातें, छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया है गिरफ्तार

    गाजियाबाद / रायपुर : बीबीसी और अमर उजाला में वरिष्ठ पदों पर रह चुके पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ पुलिस ने ब्लैकमेल और उगाही के आरोपों में शुक्रवार तड़के उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. मामला कथित रूप से छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की सेक्स सीडी से जुड़ा है. मंत्री ने सीडी को फर्जी बताया और कहा कि यह उनके चरित्र हनन की कोशिश है. आइए जानते हैं इस गिरफ्तारी और स्कैंडल से जुड़ी पूरी बात.

  • नोएडा : छात्र से दुष्कर्म मामले में अफ्रीकी मूल के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

    नोएडा : ग्रेटर नोएडा के कौशल्या देवी वर्ल्ड स्कूल में विदेशी छात्र से दुष्कर्म के विरोध में आज अफ्रीकी मूल के लोगों ने स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर स्कूल का घेराव किया. अफ्रीकी मूल के लोगों की संस्था नाईजीरियन सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन भारत के पदाधिकारी चार्ल्स कैंडी के नेतृत्व में सैकडों की संख्या में अफ्रीकी मूल के लोगों ने स्कूल पहुंच प्रदर्शन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में स्कूल की प्रधानाचार्य और प्रबंधकों को बचाया जा रहा है.

  • गृहमंत्री ने ITBP में सेवा देने वाले जानवरों को असाधारण सेवा के लिए पदक से सम्मानित किया

    ग्रेटर नोएडा : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) में असाधारण सेवा देने वाले एक घोडे और एक कुत्ते को सम्मानित किया. चंडीगढ स्थित बल के बेसिक ट्रेनिंग सेंटर से ब्लैक ब्यूटी नामक अश्व एवं 29वीं वाहिनी छत्तीसगढ से मछली नामक श्वान को बल के श्रेष्ठ अश्व एवं श्वान घोषित किया गया. गृहमंत्री ने इन्हें पदकों से नवाजा.

  • कश्मीर मुद्दे पर केंद्र सरकार की बातचीत और हो रहे विवाद से जुड़ी 20 बड़ी बातें, जानें

    ग्रेटर नोएडा : केंद्र सरकार और जम्मू कश्मीर मसले को लेकर बातचीत का मुद्दा इन दिनों काफी गरमाया हुआ है. कांग्रेस इसे पूरी तरह खारिज कर रही है, वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री ने इसे लेकर दूसरी बात कही है. इस मसले पर राजनाथ सिंह ने क्या कहा और किन मुद्दों को लेकर विवाद शुरू हो गया है, आइए जानते हैं, उसके बारे में.

  • नोएडा : 11 वर्षीय विदेशी छात्र से स्कूल में दुष्कर्म, आरोपी पुलिस हिरासत में

    नोएडा : यूपी में नोएडा के एक नामी स्कूल में पढ़ने वाले 11 वर्षीय विदेशी छात्र के साथ स्कूल के बुक सेलर ने आज दोपहर जबरन दुष्कर्म किया. छात्र ने जब आप बीती अपने घरवालों को बताई तो उसके घर वालों ने घटना की शिकायत थाना सूरजपुर पुलिस से की. पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

  • गृह मंत्री राजनाथ की घोषणा, चीनी बॉर्डर की होगी कड़ी निगरानी, ITBP की बनेंगी 50 नयी चौकियां

    गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि सरकार भारत-चीन सीमा पर आइटीबीपी की 50 और चौकियां बनाने तथा इसके ऊंचाई पर स्थित सभी ठिकानों में तापमान पूरे साल 20 डिग्री सेल्सियस तक बरकरार रखना सुनिश्चित करने के लिए नयी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है. भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी ) के 56वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में बल के जवानों और अधिकारियों को संबोधित कर रहे सिंह ने बल की क्षमता बढ़ाने के लिए कई कदमों का ऐलान किया.

  • उत्तर प्रदेश : एनआईसी के वैज्ञानिक की दो बेटियां लापता, मचा कोहराम

    नोएडा : राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के एक वैज्ञानिक की दो बेटियां उत्तर प्रदेश के पाई सेक्टर से कल शाम से लापता हैं. इस बाबत कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी हैं. वे ग्रेटर नोएडा स्थित केंद्रीय विद्यालय में पढ़ती हैं. पुलिस अधीक्षक ( ग्रामीण) सुनीति सिंह ने आज बताया कि ग्रेटर नोएडा के पाई सेक्टर में रहने वाले राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) में कार्यरत वैज्ञानिक की दो बेटियां कल शाम करीब सात बजे अपने घर से फोटो कॉपी कराने के लिए निकली थीं. जब वे देर रात तक घर नहीं लौटी तो परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

  • नोएडा में प्रेमी ने प्रेमिका का चाकू से गला काटा, स्थिति नाजुक

    नोएडा : थाना सेक्टर 20 में रहने वाले एक व्यक्ति ने आज सुबह आपसी विवाद के चलते अपनी प्रेमिका का चाकू से कथित तौर पर गला काट दिया. गंभीर हालत में महिला को नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसकी बिगडती हालत को देखते हुए दिल्ली रेफर किया गया है.

  • नोएडा : कैंटर की टक्कर से एक युवक की मौत दूसरा जख्मी

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा के झटा बदौली गांव के पास एक कैंटर ने दो युवकों को टक्कर मार दी। इस घटना में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी हंसराज भदौरिया ने बताया कि एटा जिला निवासी विक्रम सिंह और मुनेश कार से एक्सप्रेस-वे के रास्ते एटा से दिल्ली जा रहे थे. झट्टा बदौली गांव के पास उनकी कार का टायर पंचर हो गया.

  • डासना टोल प्लाजा : भाजपा विधायक के साथ कहासुनी के बाद टोल कर्मचारी फरार

    गाजियाबाद : गाजियाबाद में एक टोल प्लाजा पर कथित रूप से अवैध तरीके से टोल जमा करने के मामले में भाजपा विधायक से हुई कहा सुनी के बाद टोल प्लाजा के कर्मचारी वहां से भाग गये और कई घंटे तक बूथ खाली रहा. बहरहाल, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने कहा कि एजेंसी टोल जमा करने के लिए अधिकृत है. इस दौरान गाजियाबाद जिला में राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर स्थित डासना का बूथ खाली रहा और कई वाहन बिना टोल चुकाये ही वहां से आते-जाते रहे. विधायक दलबीर सिंह ने कहा कि दोपहर बाद जब वह टोल बूथ पहुंचे तब वहां लंबी कतार लगी थी और उन्होंने कर्मचारियों से देरी का कारण पूछा था.

  • नोएडा में 6 दिन पूर्व अगवा हुए बच्चे का शव बरामद

    नोएडा : नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र के कस्बे से छह दिन पूर्व अगवा हुए नौ वर्षीय बच्चे का शव आज पुलिस को शिवराजपुर गांव के पास मिला है. पुलिस के अनुसार बच्चे को अगवा करने के बाद उसकी हत्या की गयी है. थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक गिरीश कोटिया ने बताया कि छह दिन पहले सूरजपुर कस्बे में रहने वाले अमर सिंह का नौ वर्षीय बेटा इंद्रजीत घर से लापता हो गया था. आज उसका शव गांव शिवराजपुर के पास मिला.

  • आरुषि-हेमराज मर्डर केस : जेल से रिहा हुए तलवार दंपती पंजाब गये

    नोएडा : आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले में बरी होने के बाद सोमवार को जेल से रिहा हुए दंत चिकित्सक राजेश तलवार और उनकी पत्नी नूपुर आज सुबह पंजाब रवाना हो गये. उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि तलवार दंपती पंजाब गये हैं. जेल से रिहाई के बाद तलवार दंपती नोएडा में आरुषि के नाना बीसी चिटनीस के घर गये थे. वहां से आज सुबह छह बजे वह दोनों कार से पंजाब रवाना हो गये.

  • नोएडा : युवती ने लगाया चलती कार में दुष्कर्म का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

    नोएडा : यूपी में नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में एक युवती ने एक व्यक्ति पर उसे बेहोश कर चलती कार में उससे कथित दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक अनवीश दीक्षित ने बताया कि मामूरा गांव में रहने वाली युवती एक ब्यूटी पार्लर में काम करती है. उसका आरोप है कि 29 नवंबर वर्ष 2015 को वह किराये का मकान ढूंढने के लिए पर्थला गांव के रहने वाले जयवीर यादव के यहां गयी थी. उस समय उसकी तबीयत खराब थी. जयवीर ने उसे दिल्ली के इरविन अस्पताल में उपचार कराने का भरोसा दिलाया. अगले दिन वह उसे अपनी कार में लेकर दिल्ली के लिए चला.

  • आरुषि-हेमराज हत्याकांड : डासना जेल से बाहर आये राजेश व नूूपुर तलवार

    गाजियाबाद : नोएडा के चर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले में जेल में बंद डॉक्टर दंपती राजेश तलवार एवं नूपुर तलवार आज डासना जेल से बाहर आ गये. नौ साल पूर्व नोएडा के जलवायु विहार में तलवार दंपती की बेटी आरुषि व उनके घरेलू नौकर हेमराज का शव घर में रहस्यमय परिस्थिति में मिला था. सीबीआइ की विशेष अदालत ने इस मामले में तलवार दंपती को सजा सुनायी थी, जिसके खिलाफ उन्होंने हाइकाेर्ट में अपील की. इस अपील पर सुनवाई करते हुए पिछले सप्ताह इलाहाबाद हाइकोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए दंपती को इस मामले में आरोप मुक्त कर दिया था.

  • संगीत सोम ने ताजमहल के इतिहास पर उठाया सवाल, कहा : बाबर-औरंगजेब का नाम इतिहास के पन्नों से हटे

    मेरठ: भाजपा विधायक संगीत सोम ने नया विवादखड़ा करते हुए ताजमहल के इतिहास पर सवाल किया और ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करते हुए कहा कि इसका निर्माण उस शहंशाह ने कराया था जिसने अपने पिता को जेल में बंद किया था और हिंदुओं को निशाना बनाया था.

  • आरुषि मर्डर केस : डासना जेल में हर पखवाड़े मरीजों को देखने जायेंगे तलवार दंपती

    डासना : आरुषि और हेमराज हत्याकांड मामले में पिछले दिनों बरी किए गये राजेश और नुपुर तलवार हर 15 दिनों के अंतर में गाजियाबाद की डासना जाकर उन मरीजों को देखेंगे जो दांत की समस्या से पीड़ित हैं. तलवार दंपति पेशे से दंत चिकित्सक हैं. ये दोनों नवंबर, 2013 में निचली अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद से जेल में बंद हैं. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिछले दिनों दोनों को बरी कर दिया. वे कल डासना जेल से बाहर आ सकते हैं.

  • नोएडा : क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद में सगे भाइयों की हत्या मामले में पति-पत्नी गिरफ्तार, दो फरार

    नोएडा : यूपी में नोएडा शहर के बरौला गांव निवासी दो सगे भाईयों की सोमवार की रात हुई हत्या के मामले में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है. इस मामले में आरोपी दो सगे भाई अभी फरार हैं. थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि सोमवार रात करीब 10 बजे बरौला गांव निवासी सगे भाईयों योगेश्वर और उमेश की ओंकार, उसकी पत्नी पुष्पा और दो बेटों गुलशन उर्फ गुल्लू तथा जितेंद्र ने चाकू से हमला करके हत्या कर दी.

  • यूपी : भगवाधारियों ने कहा- हम करते रहेंगे फायरिंग सालों साल, हिम्मत है तो गिरफ्तार कर दिखाये सरकार

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जनज्वार : धर्म के नाम पर हथियारों का जखीरा जमा कर फायर करने वालों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस मिमियाती नजर आ रही है. फायरिंग करती बंदूकों का वीडियो वायरल होने पर पुलिस उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह मुकदमा तो इन भगवाधारियों के खिलाफ दर्ज कर लिया है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी के सवाल पर पुलिस की घिग्घी गई है. गौरतलब है कि गाजियाबाद के डासना स्थित देवी मंदिर पर विजयादशमी के दिन शस्त्र पूजा के दौरान सैकड़ों बंदूकों के साथ एक साथ फायरिंग की गयी है. फायरिंग के बाद इस शस्त्र पूजा का वीडियो वायरल हो गया और जन दबाव में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एचएन सिंह ने पहल लेते हुए मसूरी थाने में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया.

  • जबरन विवाह कर, पत्नी को देह व्यापार के लिए बाध्य करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

    नोएडा : नेपाल में एक युवती से जबरन शादी कर उसे भारत लाने तथा यहां उसे देह व्यापार के लिए बाध्य करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि सेक्टर-27 में रहने वाली एक युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है कि उसका विवाह उसकी मर्जी से नहीं हुआ था.

  • नोएडा : करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में बिल्डर गिरफ्तार

    नोएडा : यूपी में नोएडा पुलिस की अपराध शाखा ने कई लोगों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले एक बिल्डर को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. बिल्डर के खिलाफ लोगों ने नोएडा के कई थानों में मामला दर्ज कराया था. यह बिल्डर लोगों को आशियाना देने के नाम पर ठगी करता था.

  • नोएडा में चालक को बंधक बनाकर लूट ली कार, जांच में जुटी पुलिस

    नोएडा : यूपी में नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 29 स्थित ब्रह्मपुत्र मार्केट से बुधवार शाम को हथियारबंद बदमाशों ने एक इनोवा कार चालक को बंधक बनाकर उसकी कार लूट ली. सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने बताया कि कार चालक सुनील अपने मालिक मालकिन को जीआईपी माल पर छोड़कर सेक्टर-29 स्थित ब्रह्मपुत्र मार्केट में खाना खाने आया था.

  • नोएडा में कैब चालक की गला घोटकर हत्या, मामला दर्ज

    नोएडा : यूपी के नोएडा शहर में अज्ञात बदमाशों ने एक कैब चालक की गला घोट कर हत्या कर दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस उपाधीक्षक नगर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मूलरुप से बुलंदशहर जनपद निवासी टैक्सी चालक अजय का शव आज सुबह सेक्टर-63 में उसकी टैक्सी में मिला.

  • नोएडा : किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म करने के मामले में 4 गिरफ्तार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक किशोरी को अगवा कर कथित रूप से दुष्कर्म करने के मामले में फरार चल रहे चार बदमाशों को बीती रात नोएडा की थाना जेवर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार सभी बदमाश इससे पहले भी जेवर क्षेत्र में दिनदहाड़े हत्या के एक मामले में शामिल रहे हैं.

  • नोएडा : गैंगरेप का मामला दर्ज कराने वाली महिला बयान से पलटी, कहा- गुस्से में करायी गलत शिकायत

    नोएडा : यूपी के नोएडा में अपहरण के बाद चलती कार में सामूहिक बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने कुछ घंटों बाद ही अपने बयान से पलटते हुए कि उसने गुस्से में गलत मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने यह जानकारी दी. इससे पहले महिला की शिकायत के आधार पर सेक्टर 39 पुलिस थाने में सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था.

  • नोएडा : युवती से चलती कार में गैंगरेप, दिल्ली में अक्षरधाम के पास सड़क पर फेंका

    नोएडा : राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एक युवती को अगवा कर चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म का शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे मेडिकल के लिए भेजा है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गयी है. पुलिस इस मामले में कार्रवाई करते हुए घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है. पुलिस के मुताबिक गैंगरेप के आरोपियों की पहचान कर उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

  • नोएडा में युवती से चलती कार में बलात्कार

    नोएडा : उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर-37 के पास से कार सवार दो व्यक्तियों ने एक युवती का कथित तौर पर अपहरण कर चलती कार में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पीडतिा को दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के पास छोडकर फरार हो गए.

  • नोएडा में एमेटी से एमबीए की पढ़ाई कर रही छात्रा ने की आत्महत्या

    नोएडा : यूपी में नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर अपार्टमेंट में रहने वाली एमबीए की छात्रा ने आत्महत्या कर ली. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि एमेटी यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढाई कर रही छात्रा तनु मलिक सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर नामक अपार्टमेंट में 11वीं मंजिल पर अपनी मां के साथ रहती थी. बुधवार सुबह को वह सोकर उठी और वह दूसरे कमरे में गयी तथा वहां पर उसने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया.

  • नोएडा में कार लूट कर भाग रहे 3 लुटरों में से एक की मुठभेड़ में मौत, दो फरार

    नोएडा : यूपी के नोएडा में एक व्यापारी के ड्राइवर के साथ मारपीट कर उसकी कार और डेढ़ लाख रुपये नगद लूट कर भाग रहे लुटेरों की पुलिस से मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ में गोली लगने के बाद एक लुटेरे की मौत हो गयी और उसके दो साथी भाग निकले. मुठभेड़ में एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बतायी जाती है.

  • ऑनर किलिंग : बहन के प्रेम-प्रसंग से परेशान भाई ने चोटी कांड की आड़ में कर दी हत्या

    नोएडा : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रेम-प्रसंग के कारण एक व्यक्ति ने अपनी बहन की कथित तौर पर हत्या कर दी और अफवाह फैला दी कि चोटी कटने की वजह से वह बेहोश हो गयी थी और उसकी मौत हो गयी.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर झारखंड की युवती से किया बलात्कार

    नोएडा : नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवती को झारखंड से दिल्ली लेकर आये एक प्लेसमेंट एजेंसी संचालक के खिलाफ उसके साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है. वहीं, एक अन्य घटना में थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-78 निवासी एक इंजीनियर युवती के साथ उसके प्रेमी ने शादी का झांसा देकर बलात्कार किया.

  • लिव-इन में रहनेवाली युवती ने की आत्महत्या, शादीशुदा प्रेमी हिरासत में

    नोएडा : नोएडा थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-27 में लिव-इन रिलेशनशिप में रहनेवाली युवती ने बीती रात फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार वह एक स्पा में काम करती थी. थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि सेक्टर-27 में अनीता राय नामक युवती अपने प्रेमी विकास सुनार के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी.

  • शादीशुदा युवक के साथ लिव-इन में रहने वाली युवती ने आत्महत्या की

    नोएडा थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-27 में लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाली युवती ने बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार वह एक स्पा में काम करती थी. थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने बताया कि सेक्टर-27 में अनीता राय नामक युवती अपने प्रेमी विकास सुनार के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी.

  • यूपी : परिवार के लोगों ने शराब पीने से मना किया, तो तीन दोस्तों ने उठाया यह खौफनाक कदम

    नोएडा : शराब पीने को लेकर जब घर वालों ने डांटा तो तीन दोस्तों ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. तीनों का शव आज सुबह छपरौला गांव के पास रेलवे ट्रैक पर बरामद किया गया. थाना बादलपुर के थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार राणा ने बताया कि पतवाडी गांव के रहने वाले तीन युवकों - संजय यादव पुत्र बालू यादव (18 वर्ष), कपिल यादव पुत्र बिजेंद्र यादव (18 वर्ष) तथा रोहित यादव पुत्र रणवीर यादव (19 वर्ष) को बीती रात उनके परिजनों ने शराब पीने के लिये डांटा था.

  • जेपी ग्रुप को झटका : बकाया धनराशि नहीं चुकाने पर जेपी से पैसे के बराबर जमीन लेगा वापस प्राधिकरण

    नोएडा : यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की बैठक में सोमवार को निर्णय किया गया कि जेपी ग्रुप द्वारा बकाया धनराशि नहीं चुकाने जाने पर प्राधिकरण द्वारा उसे दी गयी जमीन में से बकाया पैसे के बराबर जमीन वापस ले ली जाएगी. इसके साथ ही फैसला किया गया कि अगर भविष्य में जेपी ग्रुप द्वारा प्राधिकरण को भुगतान नहीं किया गया तो इसी तरह से वसूली की जाएगी.

  • यूपी : पूर्व सांसद के नोएडा स्थित घर से लाखों की चोरी

    नोएडा : यूपी में नोएडा के थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-19 में रहने वाले राज्यसभा के पूर्व सांसद कमाल अख्तर के घर से चोरों ने तीन लाख रुपये नकद और लाखों रुपये कीमत के हीरे, जवाहरात तथा सोने के जेवर चोरी कर लिये. सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि सेक्टर-19 स्थित अख्तर के घर से चोरों ने तीन लाख रुपये नकद, सोने की चेन, हीरे के पैन्डल, हीरे का सेट, हीरे की चार अंगूठी, सोने का ब्रेसलेट, एलइडी, टीवी, सीसीटीवी का डीवीआर तथा अन्य घरेलू सामान चोरी कर लिया.

  • पुलिस वालों पर लगाया पत्नी के साथ सामूहिक बलात्कार करने का झूठा आरोप, गिरफ्तार

    नोएडा : नोएडा में पुलिस वालों पर अपनी पत्नी से सामूहिक बलात्कार करने का झूठा आरोप लगाने वाले एक चोर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने पुलिस को फोन कर झूठी सूचना दी थी कि पीसीआर पर तैनात पुलिस वालों ने उसकी पत्नी के साथ सामूहिक बलात्कार किया. सूचना से यूपी पुलिस में हडकंप मच गया. बहरहाल मामले की जांच कर रहे आला अफसरों ने घटना को झूठा पाया और आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

  • पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, चार गिरफ्तार

    नोएडा : बीती रात एक मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया. घटना थाना फेस-2 की है. मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गोली लगी. पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटी हुई एक बंदूक और एक कार बरामद की है. बदमाशों के दो साथी मौके से फरार हो गये. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि बीती रात थाना फेस-2 के थानाध्यक्ष शावेज खान अपनी टीम के साथ गश्त पर थे. सेक्टर-88 के पास एक हुंडई गेट्स कार में कुछ लोग बैठे दिखे, वे पुलिस को देख कार लेकर भागने लगे. पुलिस ने उनका पीछा किया, तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्वाई की. इस मुठभेड़ में नसीम पुत्र इंतजार को गोली लग गयी.

  • पाकिस्तान के साथ मिलकर चीन युद्ध की तैयारी में : मुलायम

    समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक तथा पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि भारत को सबसे बड़ा खतरा चीन से है और चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर युद्ध की तैयारी में लगा है. मुलायम ने एक कार्यक्रम में कहा कि देश के समक्ष बहुत खतरे हैं, लेकिन देश को सबसे बड़ा खतरा चीन से है. चीन लगातार देश की सीमा पर अतिक्रमण कर रहा है और लड़ाई की तैयारी में है.

  • नोएडा जमीन घोटाला : सुप्रीम कोर्ट ने यूपी की पूर्व मुख्य सचिव नीरा यादव की सजा कम की

    नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने वर्ष 1993-95 में नोएडा में हुए जमीन आवंटन घोटाले में उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्य सचिव नीरा यादव की दोषसिद्धि को आज बरकरार रखा लेकिन उन्हें मिली तीन साल कैद की सजा को घटाकर दो साल कर दिया. न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ और न्यायमूर्ति आर भानुमति की एक पीठ ने इसी मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी राजीव कुमार की दोषसिद्धि को भी बरकरार रखा. न्यायालय ने उन्हें मिली तीन साल कैद की सजा को घटाकर दो साल कर दिया.

  • पूर्व एयर होस्टेस के साथ किया रेप, अश्लील एमएमएस बनाया

    नोएडा में रहने वाली एक पूर्व एयर होस्टेस के साथ कथित रूप से बलात्कार करने और उसका अश्लील एमएमएस बनाने के संबंध में पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. थाना सेक्टर-39 के थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि यूपी के बहराइच जनपद की रहने वाली पूर्व एयर होस्टेस ने बीती रात थाना सेक्टर-39 में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि सेक्टर-45 स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाले अमित चौहान ने तीन माह पूर्व उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ बलात्कार किया तथा उसकी अश्लील वीडियो बना ली.

  • पुलिस और बदमाशों में भिड़ंत, तीन बदमाश गिरफ्तार

    नोएडा : थाना कासना क्षेत्र के सिग्मा प्रथम सेक्टर में आज सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच सीधी भिड़ंत हो गयी. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एक बदमाश घायल हो गया. पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन बदमाशों के दो साथी फरार हैं. इन बदमाशों ने 17 जुलाई को कासना थाना क्षेत्र में 16 लाख रुपए की लूट को अंजाम देने की बात स्वीकार की है. पुलिस ने इनके पास से लूटी गयी रकम में से चार लाख रुपए बरामद किए हैं.

  • यमुना एक्सप्रेस-वे डकैती मामला : मारे गये व्यक्ति की पत्नी ने सरकार से मांगी आर्थिक मदद

    ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश में यमुना एक्सप्रेसवे पर तीन दिन पहले हुई डकैती और सामूहिक बलात्कार की घटना के दौरान मारे गये व्यक्ति की पत्नी ने जिला प्रशासन से वित्तीय सहायता मांगी है. जिला प्रशासन ने इस संबंध में राज्य सरकार के पास सिफारिश भेज दी. पिछले हफ्ते गुरुवार को हथियारबंद डकैतों ने तड़के यमुना एक्सप्रेस-वे से गुजर रहे एक वाहन को निशाना बनाया. इसमें आठ लोग सवार थे.

  • सहारनपुर जातीय हिंसा : राहुल गांधी को अस्पताल व गांव जाने की अनुमति नहीं, प्रशासन ने पीड़ितों से मिलवाया

    सहारनपुर : जातीय तनाव से जूझ रहे उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रशासन ने अस्पताल और उस गांव में जाने से रोक दिया जहां विवाद हुआ था. हालांकि वे शहर तक पहुंच गये. उन्होंने यहां के सरसावा गांव में पीड़ितों से मुलाकात की. वहीं, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी सहारनपुर जाने की अनुमति प्रशासन से नहीं मिली. राहुल गांधी को सहारनपुर में प्रवेश से रोकने के लिए यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. राहुल गांधी की शहर में प्रवेश की मांग को लेकर यमुना पुल पर काफी देर तक अफसरों से बहस भी हुई. उनके साथ गुलाम नबी आजाद व राज बब्बर भी थे. राहुल गांधी ने कहा कि प्रशासन ने उन्हें कहा है कि जब हालात सामान्य हो जायेंगे, तो हम खुद आपको वहां लेकर जायेंगे. पीड़ितों से राहुल गांधी को प्रशासन के लोगों ने ही उस जगह पर मिलवाया जहां उन्हें रोका गया था. राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें यूपी बॉर्डर पर ही रोक दिया गया था, लेकिन वे यहां तक पहुंच गये.

  • यमुना एक्सप्रेस गैंगरेप: महिला ने बदमाशों से गिड़गिड़ा कर कहा- 'मां जैसी हूं', फिर भी दरिंदे नहीं माने

    बुलंदशहर (यूपी) : यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार में जेवर से बुलंदशहर जा रहे एक परिवार को बुधवार देर रात लुटेरों ने बंधक बनाकर लूटा गया. परिवार के मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी. लुटेरों पर परिवार की चार महिलाओं के साथ बलात्कार किये जाने का भी आरोप है. खबर के अनुसार वारदात के दौरान महिलाएं बदमाशों के सामने गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन उन दरिंदों दिल नहीं पसीजा.

  • नोएडा : बदमाशों ने कार के टायर में मारी गोली, फैमिली को लूटा, महिलाओं से गैंगरेप

    नोएडा : थाना जेवर क्षेत्र के साबौता गांव के पास बीती रात हथियारबंद आधा दर्जन बदमाशों ने एक कार में सवार होकर जा रहे परिवार के साथ लूटपाट की. विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि कार में सवार चार महिलाओं के साथ बलात्कार किया.

  • सीएम योगी के मेरठ दौरे के बाद मचा हंगामा, फाड़े गये पोस्टर, जानें क्यों...?

    नोएडा : मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ दौरे में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया. आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह पर लगाये गये मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के पोस्टर को फाड़ दिया और शराब की दुकानों पर जमकर उत्पात मचाया. दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वच्छता अभियान के तहत मंगलवार को मेरठ की शेरगढ़ी बस्ती पहुंचे, लेकिन उन्होंने बस्ती में स्थापित बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण नहीं किया.

  • ग्रेटर नोएडा में गाय पालनेवाले दो लोगों पर गोरक्षकों का हमला

    नयीदिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के ग्रेटर नोएडा में गायल पालनेवाले दो लोगों पर गोरक्षकों ने हमला कर दिया.

  • नोएडा की एक फैक्टरी में आग लगने से छह की मौत, जांच के आदेश

    नोएडा के सेक्टर 11 स्थित एक फैक्टरी में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई. मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं. घटना कल दोपहर उस समय हुई जब 15 कर्मचारी एक्सल ग्रीनटेक की फैक्टी के भीतर थे.

  • केन्याई लड़की पर हमला : यूपी पुलिस ने कहा, झूठा है दावा

    केन्या की एक लड़की को कथित तौर पर कैब से बाहर निकालने और कुछ अज्ञात लोगों द्वारा उस पर हमला करने के मामले को लेकर आज यूपी पुलिस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया. पुलिस ने कहा, केन्‍याई लड़की ने जो दावा किया है उसमें कोई सच्‍चाई नहीं है. जांच ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया है.

  • भाजपा नेता ने पत्नी को मारी गोली, हालत नाजुक

    भाजपा नेता कुलदीप तोमर ने आज अपनी पत्नी को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयीं, उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. कुलदीप तोमर फरार बताये जा रहे हैं.

  • नोएडा : सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से ठगी मामले में SIT गठित, बैंकों की भूमिका पर भी संदेह

    नोएडा/नयी दिल्ली : सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्‍यम से करीब सात लाख लोगों से 3700 करोड़ की नोएडा आइलाइन ठगी मामले में उत्तरप्रदेश के डीजीपी जाविद अहमद ने एसआइटी गठित कर दिया है. यह एसआइटी आइजी, क्राइम और मेरठ रेंज के डीआइजी की देखरेख में काम करेगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा इलाके में यह धंधा चलाया जा रहा था. इसी ठगी के खुलासे के बाद सैकड़ों लोगों ने कंपनी के बाहर हंगामा किया था. इस पूरे मामले का सरगना कंपनी का डायरेक्टर अनुभव मित्तल है. उसकी तसवीरें बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन व अमिशा पटेल के साथ भी आयी है. इस मामले में कुछ बैंकों की भूमिका भी जांच के घेरे में आ गयी है.

  • यूपी चुनाव : मुजफ्फरनगर जिले के 150 से ज्यादा मतदान केंद्र संवेदनशील

    जिले के 150 से ज्यादा मतदान केंद्रों की पहचान संवेदनशील केंद्रों के रूप में की गयी है. इन केंद्रों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सुनिश्चत करने के लिए अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की जाएगी.

  • यमुना एक्सप्रेस वे पर दर्जन भर वाहन भिड़े, एक की मौत

    यमुना एक्सप्रेसवे पर आज सुबह घने कोहरे के चलते दर्जन भर वाहन आपस में भिड गये जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि 10 लोग गंभीर रुप से घायल हो गये. ग्रेटर नोएडा के सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि थाना ईकोटेक प्रथम क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेसवे पर आगरा से ग्रेटर नोएडा की तरफ आते समय आगे चल रहे एक ट्रोला से स्विफ्ट कार टकरा गयी. इसके बाद, पीछे से आ रही एक-एक कर के दर्जन भर वाहन टकराते चले गए.

  • एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र की संदिग्ध मौत का मामला : प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज

    नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में कल दोपहर हुई बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र की संदिग्ध मौत के मामले में उसके पिता ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. उनका आरोप है कि उनके बेटे की मौत को जान बूझकर मीडिया में आत्महत्या का रूप दिया गया. पुलिस शिकायत दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

  • नोटबंदी के कारण लड़की वाले नहीं दे पाये दहेज, रिश्ता टूटा

    आठ नवंबर को सरकार द्वारा 500-1000 के नोट बंद किये जाने के कई साइट इफैक्ट देखने को मिले हैं. लाइन में खड़े लोगों की तबीयत बिगड़ने और हार्टअटैक से मौत होने की भी खबर आयी है. इसी क्रम में एक खबर नोएडा से आयी है, जहां एक लड़की की शादी बरात आने के दो दिन पहले टूट गयी.

  • पीएम मोदी जो कर रहे हैं, वह सही हैं : हेमा

    मथुरा : मथुरा की भाजपा सांसद और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमामालिनी ने मंगलवार को 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद करने पर कहा कि देश से भ्रष्टाचार एवं आतंकवाद मिटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कर रहे हैं, वह सही हैं. 500 व 1000 रुपये के पुराने नोटों को बदलने में हो रही परेशानी के बारे में उन्होंने कहा कि यह सब बस कुछ दिनों की बात है.

  • कपड़ा व्यापारी की गाड़ी से 35 लाख रुपये बरामद

    मेरठ : मेरठ की मेडिकल थाना पुलिस ने जांच के दौरान कपड़ा व्यापारी की गाड़ी से 35 लाख रुपये बरामद किये हैं. व्यापारी द्वारा पैसों की सही जानकारी न देने पर थाना पुलिस ने आयकर विभाग की टीम को बुलाकर पैसे को जब्त करा दिया. कपड़ा व्यापारी से अभी पूछताछ की जा रही है. फिलहाल, पुलिस ने कपड़ा व्यापारी और उसके ड्राइवर को हिरासत में लेकर थाने ले आयी है. इसके साथ ही, आयकर विभाग के अधिकारी भी थाने पर पहुंचकर सदर बाजार निवासी कपड़ा व्यापारी अनुज जैन से बरामद रकम की जानकारी लेने में जुट गये है.

  • मेरठ : पोस्टमास्टर को बंधक बना 6.5 लाख लूट ले गये बदमाश

    मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ में आधा दर्जन बदमाशों ने हथियार के बल पर पोस्टमास्टर को बंधक बना कर 6.5 लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. मजे की बात यह है कि बदमाशों ने पोस्टमास्टर से नये नोट के चक्कर में जिन नोटों को लूटा है, वह 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बताये जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये वही नोट हैं, जिसे देकर लोगों ने नये नोट बदलवाये थे. सूचना पर पहुंची पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गयी हैं, लेकिन अभी तक उसे कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

  • मजदूरों की पत्नियों के साथ सामूहिक बलात्कार, लूटपाट

    ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा स्थित एक ईंट-भट्ठे पर कल रात आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया और वहां काम करने वाले मजदूरों को बंधक बनाकर लूटपाट करने के अलावा तीन मजदूरों की पत्नियों के साथ कथित रुप से बलात्कार किया.

  • ऊंचाई वाले स्थानों पर काम करने वाले सीमाई सैनिकों को मिलेगा मेडल : राजनाथ

    ग्रेटर नोएडा : गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि 9000 फुट से अधिक ऊंचाई पर अवस्थित चौकियों पर तैनात सीमा सुरक्षा सैनिकों को कठिन परिस्थितियों और प्रतिकूल जलवायु वाले क्षेत्रों में उनकी सेवाओं को मान्यता प्रदान करने के वास्ते नया मेडल प्रदान किया जायेगा. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के 55वें स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में आये राजनाथ सिंह ने कहा कि यह नीतिगत निर्णय सशस्त्र बलों में तैनात महिला एवं पुरुषों को उनके पराक्रम एवं प्रतिबद्धता को सम्मान प्रदान करने के लिए किया गया है.

  • पटाखा फैक्टरी में भयंकर आग : एक व्यक्ति की मौत, कई लोग झुलसे

    गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद के लोनी थाना क्षेत्र के फरुखनगर में स्थित दो पटाखा फैक्टरियों में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि कई लोग झुलस गये. गंभीर हालत में एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीओ लोनी अनिल कुमार यादव ने बताया कि आज सुबह लगभग आठ बजे भेनडा, चौकी बंथला थाना लोनी के लाईसेंस संख्या 194/195 इकरार तथा इस्तेखार की पटाखा निर्माण फैक्टरी में अज्ञात कारणों से आग लग गयी. इस अग्निकांड में इमरान :36:, निवासी फरुखनगर की मौत हो गयी जबकि उमेश :18:, निवासी असालतपुर गंभीर रूप से झुलस गया.

  • मुरादाबाद में प्रशासन की अनुमति के बिना राहुल गांधी ने किया ‘रोड शो’

    मुरादाबाद प्रशासन ने राहुल गांधी को यहां ‘रोड शो’ करने की अनुमति तो नहीं दी लेकिन बावजूद इसके राहुल गांधी ने वहां अपना ‘रोड शो’ किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन ने हमें ‘रोड शो’करने की इजाजत नहीं दी लेकिन हमने किया. वहीं जिले के सिटी एसपी ने कहा कि हम बिना इजाजत रोड शो करने के लिए कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

  • तारीफ के बाद राहुल ने फिर मोदी को निशाने पर लिया, सातवें पे कमीशन का नहीं दिया लाभ

    मथुरा : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी किसान यात्रा के दौरान नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. एक दिन पहले इसी यात्रा के दौरान राहुल ने पहली बार पाकिस्तानी आतंकियाें के खिलाफ किये गये सर्जिकल स्ट्राइक के लिए मोदी की तारीफ की थी. राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवें पे कमीशन में सेना को पैसा नहीं दिया.

  • मेरठ के निजी अस्पताल में महिला ने दिया चार बच्चों को जन्म

    जिले के एक निजी अस्पताल में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया. चारों बच्चों में दो लड़के और दो लड़कियां थीं, लेकिन बच्चे की मौत जन्म के बाद हो गयी. अभी बच्चों को गहन निरीक्षण में इन्क्यूबेटर्स में रखा गया है. बच्चों का औसत वजन डेढ़ किलो ग्राम है.

  • अखिलेश के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा विधानसभा चुनाव : शिवपाल यादव

    समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने आज कहा कि अगला विधानसभा चुनाव अखिलेश यादव के नेतृत्व में लड़ा जायेगा और इस बात में कोई संदेह नहीं है.