• अमित शाह का तंज - 'गुरु घंटाल' मणिशंकर अय्यर ने पीएम के लिए अपशब्द कहे, लेकिन चुप रहे राहुल

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ''गुरु घंटाल'' बताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द कहे, लेकिन राहुल चुप रहे.

  • ममता दीदी सत्ता के नशे में चूर होकर लोकतंत्र विरोधी मानसिकता के साथ काम कर रहीं : नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मऊ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी सत्ता के नशे में चूर हैं और लोकतंत्र विरोधी मानसिकता के साथ काम कर रही हैं. दीदी का रवैया तो मैं बहुत दिनों से देख रहा हूं, अब इसे पूरा देश भी देख रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के गुंडों की दादागीरी परसों रात अमित शाह की रैली में देखने को मिली है. परसों कोलकाता में भाई अमित शाह के रोड शो के दौरान इन गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया. ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सज़ा दी जानी चाहिए.

  • योगी आदित्यनाथ का आरोप, सपा, बसपा और कांग्रेस की सहानुभूति आतंकवादियों के साथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इन दलों की सहानुभूति आम जनता के साथ न होकर आतंकवादियों के साथ है. योगी ने एक चुनावी सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार में वर्ष 1947 से चली आ रही परिपाटी को बदल दिया है.

  • बोले पीएम मोदी- बुआ-बबुआ मिलकर जितने साल सीएम नहीं रहे, उससे ज्यादा वक्त मैं गुजरात का सीएम रहा लेकिन...

    बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि ये महामिलावटी लोग, पूछ रहे हैं कि, मोदी की जाति क्या है ? मायावती और अखिलेश को आड़े हाथ लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दोनों मिलकर जितने साल मुख्‍यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय मैं गुजरात का मुख्‍यमंत्री रहा. मैंने कभी जाति का सहारा नहीं लिया.

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा - राहुल गांधी को सता रहा है जेल जाने का डर

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरी हुई है और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भी जेल जाने का डर सता रहा है.

  • अलवर गैंगरेप मामले में बोले PM मोदी - मायावती राजस्थान सरकार से समर्थन वापस लें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती को अगर अलवर में हुए सामूहिक बलात्कार कांड से वाकई पीड़ा हो रही है तो वह राजस्थान सरकार से समर्थन वापस लें. मोदी ने देवरिया और कुशीनगर में हुए चुनावी रैलियों में कहा राजस्थान की सरकार बसपा के सहयोग से चल रही है. वहां की कांग्रेस सरकार दलित बेटी से सामूहिक बलात्कार का मामला दबाने में लगी है.

  • इस बार चुनावी परिदृश्य से बाहर है पूर्वांचल के दो दिग्गजों की थाती

    बलिया : कभी देश की राजनीति के केन्द्र में रहे पूर्वांचल के दो प्रमुख नेताओं की निशानियां लोकसभा चुनाव के परिदृश्य से अब ओझल हो गयी हैं. दशकों बाद यह पहला लोकसभा चुनाव है जब घोसी से चार बार सांसद रहे दिवंगत नेता कल्पनाथ राय तथा वर्ष 1977 के बाद से अर्से तक बलिया ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति के केन्द्र में रहे चंद्रशेखर या उनका परिवार प्रत्यक्ष रूप से राजनीति के परिदृश्य से बाहर हैं . पहले बात पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की करें. सत्ता या विपक्ष में रहते हुए भी राजनीति में अलग लकीर खींचने वाले तथा अपने सिद्धांतों पर अडिग रहने वाले इस ‘युवा तुर्क'' ने साल 1977 में बलिया से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की.

  • फूलन सेना सपा- बसपा गठबंधन का समर्थन करेगी

    बलिया(उप्र) : लोकसभा चुनाव के छठे व सातवें चरण के चुनाव में फूलन सेना ने उत्तर प्रदेश में सपा - बसपा गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया है. फूलन सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र निषाद ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की . उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के निषाद समाज को ठगा है .

  • नवरात्र के मौके पर मंदिर में पीएम मोदी की तस्वीर लगाकर समर्थकों ने की पूजा

    नवरात्रि के मौके पर देश भर में जहां श्रद्धालु उपवास,पूजन-अर्चन एवं हवन कर रहे हैं, वहीं यहां बांसडीह नगर पंचायत स्थित दुर्गा मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थक उनकी सत्ता में वापसी के लिए उनकी तस्वीर रखकर पूजा और व्रत कर रहे हैं.

  • यूपी में दर्दनाक हादसा, आग लगने से झोपड़ी में सो रहे भाई-बहन की मौत

    बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र में शनिवार को विद्युत शार्ट सर्किट से झोपड़ी मे लगी आग में झुलस जाने से दो भाई-बहन की मौत हो गई.

  • घर से अगवा कर दलित किशोरी के साथ रेप, दो युवक गिरफ्तार

    बलिया जिले के नगरा क्षेत्र में दो युवकों को एक दलित किशोरी को उसके घर से अगवा कर, उससे कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय दलित लड़की के घर गत 27 मार्च की रात उसके गांव के ही दो युवक हिमांशु और रोहित मोटरसाइकिल से पहुंचे तथा घर में उसके अकेले होने का लाभ उठाकर उसे अगवा कर लिया.

  • सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनायेगी भाजपा

    बलिया : मोदी सरकार पर सेना के पराक्रम का राजनीतीकरण के विपक्ष के आरोपों के बीच भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी पाकिस्तान के खिलाफ हवाई हमले की कार्रवाई और सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनायेगी. सलेमपुर क्षेत्र के भाजपा सांसद कुशवाहा ने संवाददाताओं से बातचीत में विपक्षी दलों की कड़ी आलोचना की. कहा, विपक्षी दल पाकिस्तान और सेना के पराक्रम को लेकर ओछी राजनीति कर रहे हैं.

  • सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनाएगी भाजपा : सांसद

    बलिया (उप्र) : मोदी सरकार पर सेना के पराक्रम का राजनीतिकरण करने के विपक्ष के आरोपों के बीच भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा है कि लोकसभा के आगामी चुनाव में उनकी पार्टी पाकिस्तान के खिलाफ हवाई हमले की कार्रवाई और सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनाएगी. सलेमपुर क्षेत्र के भाजपा सांसद कुशवाहा ने रविवार रात संवाददाताओं से बातचीत में विपक्षी दलों की कड़ी आलोचना की .

  • अमित शाह कल करेंगे गाजीपुर से ‘कमल ज्योति अभियान' की शुरूआत

    लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा 26 फरवरी को उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से देश भर में ‘कमल ज्योति अभियान'' की शुरूआत करेगी, जिसके तहत पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थी लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी . इन लाभार्थियों को मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी ना किसी तरह का लाभ मिला है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ मैं 26 फ़रवरी को उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में ‘कमल ज्योति संकल्प'' अभियान का शुभारंभ करूँगा.''''

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सपा-बसपा गठबंधन के बाद गोरखपुर सीट बचाना भाजपा के लिए चुनौती, जानें क्या है इतिहास...

    गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सीट है. यह सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है और 1989 से 2017 तक इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार जीत दर्ज करते रहे हैं. लेकिन 2017 में जब यहां के सांसद योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, तो यहां उपचुनाव हुआ और सपा-बसपा के गठबंधन ने भाजपा के दुर्ग को ध्वस्त करते हुए यह सीट अपने नाम कर ली.

  • भाजपा MLA ने किया साधना सिंह का बचाव, कहा-स्वाभिमान शून्य व्यक्ति को किन्नर कहा जाता है

    बलिया (उप्र) : भाजपा के चर्चित विधायक सुरेंद्र सिंह ने बसपा प्रमुख मायावती को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली अपनी पार्टी की विधायक साधना सिंह का खुलकर बचाव किया है. बैरिया क्षेत्र से विधायक सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान साधना के बयान को सही करार देते हुए कहा कि स्वाभिमान शून्य व्यक्ति को किन्नर कहा जाता है. उन्होंने कहा कि "जून 1995 में हुए राज्य अतिथि गृह कांड की घटना के बाद भी मायावती ने जिस तरह से सपा से गठबंधन किया है , उससे स्पष्ट हो गया है कि मायावती स्वाभिमान शून्य महिला हैं."

  • अखिलेश और मायावती दोनों 'धोखेबाज' : शिवपाल

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती को ''धोखेबाज'' बताया.

  • सपा-बसपा की दोस्ती पर बोले योगी के मंत्री, बहुत मजबूती से चुनाव लड़ेगा गठबंधन

    भाजपा भले ही सपा-बसपा गठबंधन को गंभीरता से ना लेने की बात कर रही हो, लेकिन उसके सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का मानना है कि यह मजबूत गठबंधन बहुत मजबूती से चुनाव लड़ेगा.

  • संसद सत्र में पारित होगा मंदिर निर्माण के लिए कानून, ‘व्हिप’ हुआ जारी, भाजपा सांसद का दावा

    बलिया : भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने अगले महीने शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून पारित हो जाने का दावा करते हुए कहा है कि इसके लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सत्र के दौरान अपने सभी सांसदों को दिल्ली से बाहर न जाने का हुक्म दिया है.

  • यूपी : छठ पूजा पंडाल में बिजली का करंट लगने से दो की मौत

    शहर कोतवाली के रामपुर महावल ग्राम में छठ पूजा के पंडाल में बिजली का कार्य कर रहे दो युवकों की करंट लगने से मौत हो गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमवार देर रात्रि छठ पूजा के पंडाल में बिजली का कार्य कर रहे अमित यादव (26) और आशीष कुमार (25) करंट की चपेट में आ गए.

  • इस भाजपा सांसद ने कांग्रेस को गिनायी घोटालों की कड़ी, फिर कहा- अब बताओ चोर कौन ?

    बलिया (उप्र) : भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त'' ने राफेल विमान समझौते को लेकर केन्‍द्र की नरेन्‍द्र मोदी सरकार को घेर रहे राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि आरोपों के घेरे में कांग्रेस अध्यक्ष का ही परिवार आता है। भदोही से भाजपा के सांसद ने यह भी कहा कि मोदी सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिये कानून बनाने की दिशा में पहल करनी चाहिए.

  • बदायूं : पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, आठ की मौत, CM योगी ने लिया संज्ञान

    बदायूं जिले के सिविल लाइंस क्षेत्र में शुक्रवार को एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुए जबर्दस्त विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि वह घायलों को तुरंत चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करायें.

  • योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा - शिवपाल भाजपा के एजेंट

    उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव को भाजपा का एजेंट करार दिया है.

  • गोरखपुर में बाघ एक्सप्रेस के एक डिब्बे के चार पहिये पटरी से उतरे

    काठगोदाम से हावड़ा जानेवाली बाघ एक्सप्रेस के एक डिब्बे के चार पहिये गोरखपुर के डोमिनगढ़ यार्ड के पास बृहस्पतिवार दोपहर पटरी से उतर गये. ट्रेन की गति धीमी होने के कारण हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • यूपी के इस स्कूल में ‘भारत माता की जय बोलने’ पर है पाबंदी

    बलिया : यूपी के बलिया जिले के एक सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर पाबंदी और प्रतिबंध नहीं मानने वाले छात्रों को सजा देने के खुलासे से संबंधित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं.

  • कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी, सोशल मीडिया पर किया जा रहा ट्रोल

    मथुरा : अनुसूचित जाति-जनजाति (संशोधन) विधेयक का विरोध कर रहे भागवत कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर को अनजान नंबरों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं और सोशल मीडिया पर भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. उनके ‘शांति सेवाधाम'' आश्रम के प्रबंधक गजेंद्र सिंह ने वृंदावन कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से इस मामले की जांच करने और ठाकुर की सुरक्षा का आग्रह किया है. पुलिस ने इस संबंध में गुरुवार को मामला दर्ज कर लिया.

  • बागी बलिया : सामान्य वर्ग का है यह गांव, वोट मांगकर शर्मिंदा न करें

    बलिया (उत्तर प्रदेश) : अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) के तहत तुरंत गिरफ्तारी के प्रावधान की बहाली के नरेंद्र मोदी सरकार के कदम के विरोध में बलिया जिले के सोनबरसा गांव में लोगों ने होर्डिंग लगायी है. जिला मुख्यालय से तकरीबन 38 किलोमीटर दूर बैरिया-दलनछपरा मार्ग पर स्थित सोनबरसा गांव के प्राथमिक विद्यालय के सामने गांव के प्रवेश द्वार पर लगी होर्डिंग चर्चा का विषय बनी हुई है.

  • यूपी : नदी में नहाते समय दो किशोरों की डूबकर मौत

    बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के किर्तुपुर गांव में गुरुवार दोपहर घाघरा नदी में स्नान करते समय दो किशोरों की डूबकर मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि चार किशोर नदी में स्नान कर रहे थे.

  • भीड़ ने शाहरुख नामक शख्स को पीट-पीट कर मार डाला, भैंस चोरी का आरोप

    बरेली: उत्तर प्रदेश के कैंट के गांव भोलापुर ¨हडौलिया में भैंस चोरी करने के आरोप में चार चोरों में से ग्रामीणों ने एक चोर को घेरकर मौत के घाट उतार दिया तबकि तीन अन्य फरार हो गये. पकड़ में आने के बाद भीड़ ने उसे जमकर पीटा और पुलिस के सुपुर्द कर दिया. चोर की हालत चिंताजनक देखकर पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां कुछ देर इलाज के बाद उसकी मौत हो गयी. ग्रामीणों की पिटाई के बाद दम तोड़ने वाला युवक कैंट के ठिरिया निजावत खान निवासी शाहरुख खान दुबई में जरी का काम करता था. एक महीने पहले ही वह घर लौटा था.

  • बलिया की मतदाता सूची में झलक रहा सनी लियोनी का फोटो!

    बलिया : अभिनेत्री सनी लियोनी भले ही मुंबई में रहती हों, लेकिन उनकी मौजूदगी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की मतदाता सूची में दर्ज हो गयी है. यही नहीं हाथी, हिरन और कबूतर की तस्वीरें भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं. जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बनायी जा रही मतदाता सूची में हुई इस गंभीर गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक संविदाकर्मी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी सेवा समाप्ति की सिफारिश की है.

  • पिछड़े वर्ग के लिये 54 फीसद आरक्षण का प्रस्ताव पेश करे केन्द्र सरकार: राजभर

    बलिया (उप्र : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़े वर्ग के लिये 54 फीसद आरक्षण की मांग करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इसके लिये भी संसद में संशोधन पारित कराना चाहिये.

  • ‘ईश्वरीय शक्ति' से हो गयी मुन्ना बजरंगी की हत्या : बीजेपी विधायक

    लखनऊ : उत्तरप्रदेश के बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या पर विवादस्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बजरंगी मामले में न्याय में देरी हुई तो ईश्वरीय शक्ति ने किसी को मुन्ना बजरंगी की हत्या के लिए प्रेरित किया. उन्होंने उसकी हत्या पर खुशी भी जतायी. मुन्ना बजरंगी की दो दिन पूर्व बागपत जेल में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. सुरेंद्र सिंह ने तर्क दिया कि मुन्ना बजरंगी मारा गया तो इसे ईश्वरीय व्यवस्था ही मानिए. संविधान के तहत भले इसमें देरी हो रही हो लेकिन ईश्वर ने किसी को इसके लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि इस घटना से यह साबित हो गया कि जो जैसा करेगा उसको वैसा परिणाम भुगतना होगा. सृष्टि का संचालन करने वाले अपने हिसाब से इसे चलाता है. जिसको दंड दिलवाना चाहता है, जिस तरीके से दिलवाना चाहता है, दिलाता है.

  • वाराणसी में हुआ डॉन मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार

    जौनपुर : उत्तर प्रदेश के कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी का शव आज उनके पैतृक गांव जौनपुर लाया गया. कल बागपत जेल में उसकी हत्या डॉन सुनील राठी ने कर दी थी. आज मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार होना है.

  • अफसर घूस मांगे तो घूसा दो, नहीं माने तो जूता दो : भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह

    बलिया : भारतीय जनता पार्टी के बलिया के बैरैया से विधायक सुरेंद्र सिंह अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने अफसरों पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें पीटने की बात कही है. मंगलवार को उन्होंने अफसरों के लिए चेतावनी दिवस का आयोजन किया और अपने समर्थकों को कहा कि अगर वे घूस मांगें तो उन्हें घूसा मारो. उन्होंने यह भी कहा है कि वेश्या सरकारी अफसरों से अच्छे हैं, वे पैसा लेकर काम तो करती हैं ये तो वह भी नहीं करते हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि अगर कोई अफसर घूस मांगे तो उसका बयान रिकार्ड कर लो और उसे मेरे पास लेकर आओ. अगर वे अपना काम नहीं करते हैं, तो उन्हें हम सबक सिखाएंगे और फिर भी नहीं माने तो जूतों से पीटेंगे. उन्होंने नारा दिया : घूस मांगे तो घूसा दो, नहीं माने तो जूता दो.

  • दुल्हन ने किया नशे में धुत दूल्हे से शादी से इनकार, वापस लौटी बारात

    जयमाल के दौरान दूल्हे के नशे में होने से नाराज दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद बारात बैंरग लौट गयी

  • भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री समेत दो लोगों की सड़क हादसे में मौत

    बलिया (उप्र) / पटना : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के मनियर थाना क्षेत्र के बासडीह-मनियर मार्ग पर छितौनी गांव के पास एक सड़क दुर्घटना में भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री मनीषा राय (45) की मौत हो गयी.

  • बलिया : अवैध रूप से बिहार ले जायी जा रही 28.56 लाख की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

    बलिया : पुलिस और आबकारी विभाग के संयुक्त दल ने सिकंदरपुर कस्बे में घेराबंदी करके ट्रक में भर कर बिहार ले जायी जा रही 28 लाख 56 हजार रुपये मूल्य की अंगरेजी शराब बरामद कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक एसपी गांगुली ने बताया कि ट्रक में 886 पेटियों में शराब थी. इनमें 600 बोतल और 38400 शीशियां थीं.

  • यूपी के कैबिनेट मंत्री राजभर बोले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को कार्रवाई करने से किसी ने रोका है क्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के एक बयान पर आज पलटवार करते हुए चुनौती दी कि पांडेय को कार्रवाई करने से कौन रोक रहा है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह भविष्य में भी भाजपा के साथ ही रहेंगे.

  • यूपी : गांव में बारात देखने गयी 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सहतवार थाना क्षेत्र के एक गांव में नौ साल की एक लड़की के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. मामले के अरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि बच्ची 11 मई की शाम गांव में एक बारात देखने गयी थी. इसी दौरान उसके ही गांव के अविनाश सिंह (45) उसे बहला फुसलाकर एक कमरे में लेकर गया तथा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया.

  • सपा का आरोप, लाशों पर राजनीति कर रही है भाजपा

    बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज भाजपा पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवादियों के शवों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. चौधरी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल के जवाब में भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी अपने राजनीतिक लाभ के लिए घाटी में सेना द्वारा आतंकवादियों को मारे जाने को अपनी उपलब्धि के तौर पर इस्तेमाल कर रही है. वह लाश पर सत्ता हासिल करना चाहती है. सपा इसका जोरदार विरोध करेगी.

  • भाजपा के खिलाफ ‘आपत्तिजनक' टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

    बलिया : जिले के रसड़ा क्षेत्र में सोशल मीडिया पर भाजपा के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने और अपशब्द कहने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अपर पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि भाजपा नेता गोपाल जी सोनी की शिकायत पर रसड़ा कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धारा में अरमान अली नामक व्यक्ति के खिलाफ कल नामजद मुकदमा दर्ज किया गया.

  • धर्म युद्ध होगा अगला लोकसभा चुनाव, फिर होगी कौरवों और पांडवों के बीच संस्कृतियों की लड़ाई : BJP MLA

    बलिया : अपने विवादास्पद बयानों को लेकर चर्चा में रहनेवाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में संस्कृतियों की लड़ाई होगी और यह धर्म युद्ध होगा. बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि अगले साल होनेवाला लोकसभा चुनाव धर्म युद्ध होगा और इसमें महाभारत की तरह एक बार फिर कौरवों और पांडवों के बीच संस्कृतियों की लड़ाई होगी.

  • CM योगी से है मेरी लड़ाई, अब अमित शाह करायेंगे फैसला : ओमप्रकाश राजभर

    बलिया : अपनी ही गठबंधन वाली उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ समय-समय पर बयानबाजी करनेवाले सूबे के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जंग का ऐलान करते हुए कहा कि इस लड़ाई का फैसला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने बुधवार रात रसड़ा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष राजभर ने रामायण के एक कांड का हवाला देते हुए खुद की तुलना लव और कुश से की.

  • लोकसभा चुनाव से छह माह पहले भाजपा छोड़ेगी ब्रह्मास्त्र : राजभर

    बलिया : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज कहा कि राज्य में सपा-बसपा गठबंधन से निपटने के लिये लोकसभा चुनाव 2019 से छह माह पहले भाजपा सरकार ब्रह्मास्त्र छोड़ेगी. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष राजभर ने बलिया जिले के रसड़ा स्थित अपने निवास पर आज संवाददताओं से कहा कि राज्य में सपा और बसपा गठबंधन को हराने के लिये भाजपा ने तैयारी कर ली है. भाजपा ने ब्रह्मास्त्र बना लिया है और इसे लोकसभा चुनाव के छह माह पहले छोड़ा जायेगा.

  • यूपी के भाजपा विधायक ने ममता बनर्जी को ‘शूर्पनखा' तो विपक्ष को ‘ रावण ' बताया

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी पार्टी के नेताओं से विवादास्पद बयान नहीं देने की अपील करने के कुछ दिनों बाद ही उत्तर प्रदेश से भाजपा के एक विधायक ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘ शूर्पनखा '' बताया जबकि विपक्षी दल कांग्रेस को ‘ रावण '' कहा. शूर्पनखा को महाकाव्य ‘ रामायण '' में राक्षस राजा रावण की बहन बताया जाता है. बैरिया से पहली बार विधायक बने सुरेंद्र सिंह ने पश्चिम बंगाल में कानून - व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए यह विवादास्पद टिप्पणी की.

  • यूपी : बलिया और प्रतापगढ़ में सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

    प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) : जिले के फतनपुर थानाक्षेत्र के गौरा बाज़ार में एक ढाबे के निकट आज सुबह एक बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गयी. दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गये. अपर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि हादसे में मारे गये तीनों लोगों की पहचान ईशांत श्रीवास्तव :20:, राजू श्रीवास्तव :55: और अर्पण श्रीवास्तव :18: के रूप में हुई है.

  • सोशल मीडिया में वायरल किया देवी देवताओं के फोटो पर कालिख पोतने वाला वीडियो, उसके बाद...

    बलिया : जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नागपुर गांव में हिंदू देवी देवताओं का फोटो और मूर्तियां कथित रूप से जलाने, उन पर कालिख पोतने व आपत्तिजनक टिप्पणी कर उसका वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने हिंदू युवा वाहिनी के जिला मंत्री अविनाश सोनी द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे का हवाला देते हुए आज बताया कि नागपुर हरिजन बस्ती दलित टोला में कतिपय असामाजिक तत्वों ने कल शाम हिन्दू देवी देवताओं के फोटो और मूर्तियों को एक स्थान पर एकत्र किया.

  • सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर कर रहीं काम : BJP सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद भरत सिंह ने एक विवादित बयान देते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर ईसाई मिशनरी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. बलिया से भाजपा सांसद भरत सिंह ने कल यहां संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया है कि ईसाई मिशनरी ही कांग्रेस को नियंत्रित करती है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर ही काम करती हैं.

  • यूपी के ऊर्जा मंत्री का कांग्रेस पर अटैक, कहा- रोजाना झूठ बोलना इनकी...

    बलिया : उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने करारा प्रहार करते हुए आज कहा कि रोजाना झूठ बोलना कांग्रेस की दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है. शर्मा ने कहा कि उच्चतम न्यायालय से करारी फटकार मिलने के बाद कांग्रेस को कोई अनर्गल आरोप लगाने से पहले देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कांग्रेस और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर देश में अराजकता और जातीय द्वेष फैलाने तथा धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस में शर्म हो तो वह झूठ बोलना बन्द करें.

  • यूपी के बलिया में बवाल, असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा का हाथ तोड़ा

    बलिया : यूपी के विभिन्न इलाकों में तनाव की खबरें आनी आम बात हो गयी हैं. नोएडा और गाजियाबाद के अलावा पिछले दिनों राज्य के विभिन्न इलाकों में डॉ. भीमराव अंबेडर की प्रतिमा से छेड़ाछाड़ की गयी और नुकसान पहुंचाया गया. प्रशासन की सारी कोशिश विफल हो गयी और असामाजिक तत्वों ने प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाकर समाज में तनाव फैलाने का काम किया. इसी कड़ी में बलिया जिले में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा एक ऐसी ही करतूत को अंजाम देने का मामला सामने आया है. हालांकि, घटना के सामने आते ही प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है.

  • राज्यपाल के रूप में किसी मुद्दे का सियासी पहलू देखकर नहीं दिया कोई वक्तव्य: नाईक

    बलिया : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो रही आपराधिक वारदात पर चुप्पी साधने के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश के संवैधानिक प्रमुख के रूप में कभी राजनीतिक पहलू देखकर कोई वक्तव्य नहीं दिया, अगर कोई उनके बयानों में सियासत देखे तो यह उसका नजरिया है. राज्यपाल ने यहां जिले के धरहरा गांव में एक निजी विद्यालय के कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आरोप पर कहा कि वह साढ़े तीन साल से राज्यपाल हैं और इस दौरान उन्होंने कभी राजनीतिक पहलू देखकर कोई वक्तव्य नहीं दिया लेकिन किसी को उनके बयान में सियासत नजर आती है तो यह उसका दृष्टिकोण है.

  • ‘उपेक्षा' से क्षुब्ध सांसदों ने किया राज्यपाल के कार्यक्रम का बहिष्कार

    बलिया : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक के कार्यक्रम में पार्टी में उपेक्षा से क्षुब्ध भाजपा के दो सांसदों और जिलाध्यक्ष ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. सलेमपुर से भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा और राज्यसभा के नव निर्वाचित सदस्य सकलदीप राजभर ने मंगलवार को यहां सुखपुरा थाना क्षेत्र के धरहरा गांव स्थित एक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. इन सांसदों के साथ-साथ भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे भी कार्यक्रम का बहिष्कार कर बाहर चले गये.

  • यूपी के बलिया में ट्रक टेम्पो की टक्कर में तीन की मौत, पांच घायल

    बलिया : बलिया रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के अखनपुरा ग्राम में सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये. पुलिस ने आज बताया कि मध्य रात्रि को बलिया गाजीपुर राजमार्ग पर टेम्पो और ट्रक की आमने सामने की टक्कर हो गयी जिसमें मोती चौहान (45), गुर्जन खरवार (40) और एक अज्ञात (उम्र लगभग 55 वर्ष) की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये.

  • भाजपा सांसद ने किया दावा, कहा- ईसाई मिशनरियों के इशारे पर तोडी जा रही हैं आंबेडकर की मूर्तियां

    बलिया : भाजपा सांसद भरत सिंह ने दावा किया है कि ईसाई मिशनरियों के इशारे पर भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्तियां तोड़ी जा रही हैं. भाजपा के स्थानीय सांसद सिंह ने आंबेडकर जयंती कार्यक्रम से इतर कहा कि ईसाई मिशनरियों के इशारे पर प्रदेश में आंबेडकर की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा कि ईसाई मिशनरी के लोग तथा उनके इशारे पर उनकी ओर से वित्त पोषित लोग मूर्ति भंजन का काम कर रहे हैं.

  • ईसाई मिशनरियां तोड़वा रही हैं आंबेडकर प्रतिमाएं : BJP सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद भरत सिंह ने देश में विभिन्न स्थानों पर आंबेडकर प्रतिमाओं को निशाना बनाये जाने की हाल की घटनाओं के लिए आज ईसाई मिशनरी संस्थाओं को जिम्मेदार ठहराया. उत्तर प्रदेश के बलिया से सांसद भरत सिंह ने आंबेडकर जयंती पर यहां आयोजित कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि ईसाई मिशनरी संस्थाओं के इशारे पर भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए आंबेडकर की प्रतिमाओं को तोड़ा जा रहा है.

  • भाजपा विधायक ने एक बार फिर दिया विवादास्पद बयान, कहा- ‘इस्लाम बनाम भगवान' होगा अगला लोकसभा चुनाव

    बलिया : विवादित बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहनेवाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर अपने विवादास्पद बयान में कहा है कि 2019 का लोकसभा चुनाव ‘भारत बनाम पाकिस्तान'' और ‘इस्लाम बनाम भगवान'' होने जा रहा है. बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से पहली बार विधायक बने सुरेंद्र सिंह ने शहीद पार्क में गुरुवार को आयोजित उपवास कार्यक्रम में उन्होंने उक्त बातें कहीं.

  • बलिया और बदायूं में आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, हंगामा, पुलिस बल तैनात

    उत्तर प्रदेश के बलिया और बदायूं में बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर की प्रतिमा कथित तौर पर क्षतिग्रस्त किये जाने की घटनाएं प्रकाश में आयी हैं. ​बलिया में नगरा थानाक्षेत्र के ढेकवारी गांव में अराजक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी.

  • योगी सरकार के मंत्री ने किया SC-ST एक्ट पर न्यायालय के आदेश का समर्थन

    बलिया : अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) से संबंधित उच्चतम न्यायालय की ताजा व्यवस्था को लेकर आज केंद्र सरकार द्वारा पुनरीक्षण याचिका दाखिल किये जाने के बीच उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अदालत के फैसले का समर्थन किया है. राजभर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर उच्चतम न्यायालय का फैसला न्यायोचित है क्योंकि इस कानून का भी दहेज उत्पीड़न रोधी अधिनियम की तरह ही दुरुपयोग किया जाता है और अक्सर बेगुनाह लोग भी उत्पीड़ित होते हैं.

  • हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना देखने वाले भाजपा विधायक बोले, ‘वन्दे मातरम' ना कहने वाले पाकिस्तानी

    बलिया : भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने ‘भारत माता की जय'' और ‘वन्दे मातरम'' ना कहने वालों को कथित तौर पर पाकिस्तानी करार दिया और कहा कि ऐसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार नहीं होना चाहिए. सिंह ने कल जिले के रतसड़ क्षेत्र में एक सड़क निर्माण के भूमिपूजन समारोह में कहा कि ‘भारत माता की जय'' और ‘वन्दे मातरम'' कहने से परहेज करने वाले लोग पाकिस्तानी हैं और ऐसे लोगों को देश में रहने का अधिकार नहीं है.

  • यूपी में इंटर तक शिक्षा मुफ्त करेगी योगी सरकार, जल्द होगी घोषणा : मंत्री राजभर

    बलिया : उत्तर प्रदेश सरकार इंटरमीडियट स्तर तक शिक्षा मुफ्त करेगी और इस बारे में जल्द घोषणा होगी. यह जानकारी प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज दी. उन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की एक सभा में कहा, ''''योगी सरकार इंटर स्तर तक शिक्षा को निःशुल्क करेगी. इसकी घोषणा जल्द ही होगी.'''' राजभर ने अपने बच्चों को विद्यालय न भेजने वाले माता पिता को जेल भेजने के मामले में कहा कि वह माता-पिता को चार महीने और समझायेंगे. उसके बाद बच्चे को स्कूल नहीं भेजने वाले माता-पिता पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भिजवायेंगे.

  • PM मोदी, CM योगी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वालों पर मुकदमा दर्ज

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध सोशल नेटवर्किंग साइट पर कथित अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के मामले में यूपी में बलिया के भीमपुरा थाना में चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • यूपी : बाइक की टक्कर में 3 छात्रों की मौत, दो अन्य घायल

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के सिंहाचवर गांव के समीप आज दो बाइक की टक्कर में हाई स्कूल की परीक्षा देकर लौट रहे तीन छात्रों की मौत हो गयी. ज​बकि, दो अन्य घायल हो गये. प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने बताया कि बाइक की टक्कर में चितरंजन साहनी (17), जय प्रकाश (25) और संजीव साहनी (15) की मौत हो गयी. इस दुर्घटना में समीर साहनी और धर्मेंद्र घायल हो गये.

  • 4 साल की मासूम को चॉकलेट का लालच देकर किशोर ने...

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में किशोर ने चार साल की मासूम बच्ची के साथ कथित बलात्कार किया. थाना प्रभारी जगदीश चंद्र यादव ने आज बताया कि बच्ची कल दोपहर घर के बाहर खेल रही थी. उसके पिता मजदूरी के लिए गये थे. मां घर में खाना बना रही थी, तभी पड़ोसी बृजेश कुमार (14) टॉफी का लालच देकर बच्ची को बगल के गेहूं के खेत में ले गया तथा उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • पीएम मोदी, सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक व ट्विटर पर कथित आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • 11 थप्पड़ मार कर छात्रा की जान लेने के आरोप में शिक्षिका गिरफ्तार

    बलिया : जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र में थप्पड़ मारने से कक्षा पांच की एक छात्रा की मृत्यु होने के मामले में पुलिस ने आज आरोपित शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया है. रसड़ा कोतवाली के प्रभारी जगदीश चंद्र यादव ने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आज आरोपित शिक्षिका रजनी उपाध्याय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गयी है, जिसमें छात्रा के सिर पर चोट के दो निशान मिले हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 में मायावती और अखिलेश के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू

    बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता समाजवादी पार्टी के रामगोविंद चौधरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने और लोकतंत्र की पुनर्बहाली के लिए बहुजन समाज पार्टी से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आह्वान किया है. चौधरी ने कल रात यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल मुंबई में विपक्षी दलों की एकजुटता की आवश्यकता संबंधी बयान दिया है. बसपा को भी अखिलेश के बयान का स्वागत करते हुए सपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करनी चाहिए.

  • UP : योगी सरकार के मंत्री बोले, भाजपा सरकार में सपा और बसपा की सरकारों से ज्यादा भ्रष्टाचार

    बलिया : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार के लिए उनके ही एक कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने यह दावा करके असहज स्थिति पैदा कर दी है कि मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ गया है.

  • ठंड से बचने को अलाव में हाथ सेंक रहा था सिपाही, विस्फोट से चिथड़े उड़े

    उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में स्थित रामपुर कारखाना थाना परिसर में रविवार को सर्दी से बचने के लिए आग तापते वक्त अलाव में विस्फोट हो जाने से एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • बिहार में तस्करी के लिये छुपायी गयी 55 लाख रुपये की शराब बरामद

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र में पुलिस ने एक खेत में छुपा कर रखी गयी 55 लाख रुपये की शराब बरामद की है. इस शराब की तस्करी कथित तौर बिहार की जानी थी. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने आज बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विष्णुपुर प्राथमिक विद्यालय के निकट स्थित वीरेंद्र सिंह के खेत में गड्ढा खोदकर देशी शराब छिपायी गयी है. इस पर पुलिस ने सिंह के खेत की खोदाई करायी तो गत्ते के 1335 डिब्बों में छुपाकर रखी गयी 64,080 बोतल देसी शराब बरामद हुई.

  • यूपी : बलिया में स्थानीय कांग्रेस नेता समेत दो महिलाओं की हत्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया के निराला नगर में एक स्थानीय महिला कांग्रेस नेता समेत दो महिलाओं की निर्मम हत्या कर दी गयी. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस नेत्री लीलावती चौबे (65) और एक अन्य महिला की सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी गयी. दूसरी महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

  • शर्मनाक ! अपनी बहन के साथ बलात्कार करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

    बलिया : यूपी के बलिया जिले में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली एक शर्मनाक घटना सामने आयी है. इस घटना के बारे में जो भी सुन रहा है, वह सोचने को मजबूर हो रहा है कि आखिर रिश्तों की मर्यादा कहां चली गयी. बलिया जिले में पुलिस ने एक युवक को अपनी बहन के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने आज यहां बताया कि बलिया शहर कोतवाली पुलिस ने कल रमन मिश्र नामक व्यक्ति को अपनी बहन के साथ बलात्कार करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया.

  • यूपी : देवरिया में प्रधानाचार्य पर छात्रा से दुष्कर्म का मुकदमा

    देवरिया : यूपी में देवरिया जिले के गौरीबाजार क्षेत्र में एक निजी काॅलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने बताया कि गौरीबाजार थाना क्षेत्र में सेवाश्रम शिक्षा समिति इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अजय कुमार यादव पर आरोप है कि उन्होंने रविवार की शाम 10वीं की 15 वर्षीय छात्रा को प्रैक्टिकल की कापी लिखने के बहाने कालेज बुलाया था. छात्रा अपने बड़े भाई के साथ काॅलेज पर पहुंची. थोड़ी देर बाद प्रधानाचार्य ने फोटो काफी कराने के बहाने छात्रा के भाई को बाहर भेज दिया था.

  • CM योगी की रैली में बुर्का उतरवाने का वीडियो वायरल होने के बाद घटना की जांच के आदेश

    बलिया : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा में एक मुस्लिम महिला का बुर्का कथित तौर पर पुलिस के दबाव में उतरवाने का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने आज बताया कि इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी. जांच सिटी मजिस्ट्रेट करेंगे. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. उधर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने भी मामले की विभागीय जांच के आदेश दिये हैं.

  • श्री श्री रविशंकर भाजपा के मोहरे : सपा महासचिव

    बलिया : समाजवादी पार्टी ने आज आरोप लगाया कि श्री श्री रविशंकर भाजपा के मोहरे हैं तथा इनके जरिये पार्टी हिन्दू मतों के ध्रुवीकरण की जुगत में है. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि रविशंकर भाजपा के मोहरे हैं. भाजपा को यह एहसास हो गया है कि विकास की बाजीगरी की आड़ में उसकी झूठ को जनता ने पकड़ लिया है. गुजरात विधानसभा और उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में उसकी पराजय होने जा रही है. इसी पर भाजपा ने श्री श्री रविशंकर को आगे कर राम मंदिर मसले को गरमाने का प्रयास किया है.

  • RSS के एजेंडे पर काम कर रही है योगी सरकार : सपा

    बलिया : उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नाथ सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एजेंडा के तहत काम कर रही है. सपा नेता व उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्षी दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि योगी सरकार संघ के एजेंडा के तहत ही उत्तर प्रदेश में बांग्लादेशी नागरिकों का सर्वेक्षण करा रही है. उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम हमारा मूल मंत्र है, इसे अपना कर ही हम शांति व सद्भाव के साथ रहते हैं.

  • यूपी : देवरिया में पेट्रोल पंप कर्मियों और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, 3 की मौत

    देवरिया : उत्तर प्रदेश में देवरिया के कोतवाली क्षेत्र के सरौरा गांव में आज पेट्रोल पंप स्टाफ और गांव वालों के बीच हुए संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि पेट्रोल पंप मालिक एक मंदिर से सटाकर दीवार बनवा रहा था, जिसका गांव वालों ने विरोध किया. गांव वालों का आरोप था कि मंदिर की भूमि का अतिक्रमण किया जा रहा है.

  • साइकिल-बाइक की टक्कर के बाद बलिया में बवाल, दो गुटों के हिंसक झड़प के बाद 20 गिरफ्तार

    नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बलिया में बाइक आैर साइकिल के बीच हुर्इ टक्कर के बाद बवाल मचा हुआ है. मामला बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ का है, जहां बाइक आैर साइकिल की टक्कर के बाद दो पक्षों में हिंसक झड़प तक हो गयी. आलम यह है कि इस दौरान उग्र भीड़ ने लूटपाट के साथ आगजनी की घटनाआें को अंजाम दिया है.

  • राहुल गांधी को स्मृति ईरानी से लगता है डर : शाहनवाज हुसैन

    बलिया : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से डर लगता है. भाजपा प्रवक्ता हुसैन ने मंगलवार की रात यहां पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस पर तीखे हमले किये. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को भाजपा की महिला नेताओं से सबसे अधिक डर लगता है. राहुल के सामने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम आ जाये तो वे डर जाते हैं

  • निषेधाज्ञा उल्लंघन मामला : बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर समेत 17 के खिलाफ मुकदमा

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में हाल में सांप्रदायिक उपद्रव झेल चुके सिकंदरपुर कस्बे में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर भ्रमण करने गये बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर तथा जिलाध्यक्ष समेत 17 बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ आज नामजद मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिकंदरपुर कस्बे में रविवार को बगैर प्रशासनिक अनुमति के बसपा नेताओं के दल ने दौरा किया था. इस मामले में जोनल कोऑर्डिनेटर इंदल राम तथा जिलाध्यक्ष रणजीत भारती समेत 17 बसपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 153 व 188 में नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • राहुल गांधी को देश के इतिहास और भूगोल की भी जानकारी नहीं : गिरिराज सिंह

    बलिया : केंद्रीय कुटीर, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमलावर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार करते हुए आज कहा कि देश के इतिहास और भूगोल से अनजान राहुल गांधी की पार्टी की नीतियां अगर सही होतीं तो आज उसकी इतनी बुरी स्थिति नहीं होती.

  • यूपी : ताजिया जुलूस का रूट बदलने पर दो समुदायों के बीच तनाव, दस से अधिक घायल

    कानपुर में रविवार को ताजिया जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया. भीड़ ने पथराव किया और वाहनों को आग लगा दी, जिससे तनाव उत्पन्न हो गया. पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर जोन) आलोक सिंह ने बताया कि जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा में ताजिये का जुलूस जब निर्धारित रास्ते से हटा तो एक समुदाय के कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव किया.

  • यूपी : बलिया में दुर्गा पूजा मेले के दौरान बच्चों के विवाद के बाद सांप्रदायिक तनाव, स्थिति नियंत्रण में

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के सिकंदरपुर कस्बे में शनिवार रात दुर्गा पूजा मेले के दौरान बच्चों के विवाद को लेकर दो संप्रदाय के लोगों के आमने-सामने आ जाने के बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर कस्बे में कल रात दुर्गा पूजा मेले के दौरान बच्चों के विवाद के मामले ने तूल पकड़ लिया.

  • यूपी : देवरिया में सरकारी डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, ओपीडी सेवाएं ठप, अफरातफरी

    देवरिया : यूपी के देवरिया में बदमाशों ने एक सरकारी डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. वहीं, डॉ. अब्दुल खालिक की हत्या के विरोध में देवरिया के सभी सरकारी अस्पतालों की ओपीडी मंगलवार को ठप हो गयी. प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के आह्वान पर जिले के सरकारी डाॅक्टर हड़ताल पर चले गये हैं.

  • VIDEO: 'मोदी-योगी' की पेंटिंग बनाने पर पति को आया गुस्सा, पत्नी को घर से निकाला

    लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के बलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की पेंटिंग बनाना एक महिला को महंगा पड़ा. जानकारी के अनुसार ऐसा करने पर मुस्‍लिम महिला को उसके ससुराल वालों ने बाहर निकाल दिया. दरअसल, जब महिला प्रधानमंत्री मोदी व आदित्‍यनाथ की पेंटिंग बना रही थी, तभी पति की नजर उसपर पड़ी और उसे गुस्सा आ गया.

  • मोदी और योगी की पेंटिंग बनाने पर मुस्लिम महिला को मार पीटकर घर से निकाला

    बलिया के सिकन्दरपुर थानाक्षेत्र के बसरिकापुर गांव में एक मुस्लिम महिला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो पेंटिंग बनाने को लेकर प्रताडित करने का मामला प्रकाश में आया है.

  • यूपी में 'कश्मीरी अलगाववादी हैकर' सक्रिय, रामपुर निगम बोर्ड की वेबसाइट को किया हैक

    रामपुरः उत्तर प्रदेश विधानसभा में खतरनाक विस्फोटक पीर्इटीएन मिलने के बाद अब सूबे के रामपुर नगर बोर्ड की वेबसाइट को हैक करने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस की आेर से बताया जा रहा है कि नगर बोर्ड की वेबसाइट को कश्मीर अलगाववादी हैकर ने हैक किया था. मामला प्रकाश में आने के बाद जिले की पुलिस ने मामला दर्ज कर एक कश्मीरी युवक को गिरफ्तार करने का दावा भी किया है. उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही आतंकवादियों की गतिविधियों के बाद स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है आैर प्रशासनिक चौकसी बढ़ती ही जा रही है.

  • PM मोदी पर लालू का बड़ा हमला, कहा- देश का बंटवारा चाहते हैं मोदी

    बलिया : राष्ट्रीय जनता दल :राजद: अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने भाषणों से पद की गरिमा धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी देश का विभाजन चाहते हैं. लालू ने भीमपुरा में आज सपा उम्मीदवार गोरख पासवान के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी अपने भाषण में अशोभनीय बातें करके पद की गरिमा को मिट्टी में मिला रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प में अद्भुत समानता है. ये दोनों ही मुसलमानों के विरोधी हैं. मोदी जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे साफ जाहिर है कि वह देश का विभाजन चाहते हैं.

  • पढें, चुनाव प्रचार के लिए बलिया पहुंचे आजम खान को क्यों आया गुस्सा

    गोरखपुर : मंगलवार को अखिलेश सरकार के मंत्री आजम खान का गुस्सा फूटा जिसके बाद सभा में दौरान मंच पर मौजूद लोग असहज हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी के बलिया में नगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मण गुप्ता के पक्ष में सदर कोतवाली के मुस्लिम बाहुल्य बहेरी में अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. वहां उन्हें सुनने काफी संख्‍या में लोग पहुंचे थे लेकिन जैसे ही आजम मंच पर पहुंचे, भीड़ में से कुछ लोगों ने शोरगुल करना शुरू कर दिया जिससे आजम खान नाराज हो गए.

  • हार देख अखिलेश ने राहुल को साइकिल पर बैठाया, लेकिन मुलायम ने साइकिल पंक्चर कर दिया : राजनाथ

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों ने जनता को ठगने के लिए गठजोड किया है और अखिलेश ने मुलायम की कमाई पर पानी फेर दिया है.

  • यूपी : सपा को झटका, नारद राय बसपा में शामिल

    सपा को बलिया से एक और झटका लगा है. अखिलेश सरकार में काबीना मंत्री रहे नारद राय भी आज बसपा में शामिल हो गए. बसपा में हाल ही में शामिल हुए विधान परिषद सदस्य अम्बिका चौधरी ने नारद राय के बसपा में शामिल होने की पुष्टि की.उन्होंने बताया कि नारद राय को बसपा ने बलिया सदर से उम्मीदवार बनाया है. नारद राय अखिलेश सरकार में खादी ग्रामोद्योग, खेलकूद व विज्ञान व तकनीकी विभाग के काबीना मंत्री रहे। बलिया सदर से मौजूदा विधायक नारद राय शिवपाल सिंह यादव के बेहद नजदीकी माने जाते हैं. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया था

  • अखिलेश ने तो औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया : साध्वी निरंजन ज्योति

    केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता को हटाकर खुद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष बनकर औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया है. साध्वी ने संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि अखिलेश अपने पिता मुलायम सिंह यादव को सपा अध्यक्ष पद से हटाकर खुद वहां बैठ गये. ऐसा कर अखिलेश ने औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया है.

  • बलिया : दो गुटों के बीच मारपीट, एक की मौत, छह घायल

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में दो ग्रुप के बीच हुई भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि छह लोग घायल हुए हैं. घटना तेगरौली गांव की है, आज पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार घटना कल रात की है, जिसमें सात लोग घायल हुए थे.

  • विपक्ष भारत बंद करा रहा है और हम लगातार चुनाव जीत रहे हैं : अमित शाह

    भाजपा के परिवर्तन रैली में पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने सपा और बसपा पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चाहे बुआ की सरकार हो या भतीजे की सबने भ्रष्टाचार कर अपना घर भरने का काम किया. उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष आक्रोश दिवस और भारत बंद करा रहा है और हम लगातार चुनाव जीत रहे हैं.

  • बैंक की लाइन में लगी बुजुर्ग महिला की मौत

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया के रतसड थाना क्षेत्र में पैसा निकालने के लिए बैंक की लाइन में बीमार पड गयी 70 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गयी. मृतका के परिवार वालों ने बताया कि खेजुरी थानाक्षेत्र की रहने वाली इंद्रासनी देवी सेंट्रल बैंक की एक शाखा पर लाइन में लगी थी. तीन घंटे से अधिक समय तक लाइन में लगी वृद्धा अचानक गश खाकर गिर पड़ी.

  • ऐंबुलेंस नहीं मिलने पर बीमार पिता को 10 किमी ठेले पर लादकर पहुंचा अस्पताल

    बस्ती : उत्तर प्रदेश में गाेंडा के जिला अस्पताल में बुधवार को एक शख्स एेंबुलेंस की सेवा उपलब्ध नहीं होने पर अपने सत्तर साल के वृद्ध पिता को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचा. बताया जाता है कि श्ख्स ने अस्पताल तक पहुंचने के लिए करीब दस किमी की दूरी तय की. सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि काफी वक्त बीत जाने के बाद भी उसे अस्पताल में इलाज के लिए भरती नहीं किया गया. जिसको लेकर वहां के लोग भड़क गये.

  • यूपी के बलिया में विवाहिता से गैंग रेप

    बलिया : खेजुरी थाना क्षेत्र के एक गांव में विवाहिता के साथ कथित गैंग रेप का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने आज बताया कि राहुल और 20 वर्षीय विवाहिता मनीष को उसकी मां के बीमार होने का बहाना बनाकर ससुराल से उसे ले गये और एक गांव में उसके साथ गैंग रेप किया. घटना कल दोपहर की है.

  • इंसेफेलाइटिस की रोकथाम को लेकर केंद्र और यूपी सरकार गंभीर नहीं : राहुल

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में हर साल सैकड़ों बच्चों की मौत का कारण बनने वाली बीमारी ‘इंसेफेलाइटिस'' की रोकथाम को लेकर केंद्र तथा राज्य सरकार गंभीर नहीं है. अपनी ‘किसान यात्रा'' के दौरान राहुल ने गोरखपुर मेडिकल कालेज के ‘इंसेफेलाइटिस वार्ड'' का मुआयना करने के बाद कहा कि मस्तिष्क ज्वर की रोकथाम के मामले में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया.

  • राहुल की किसान यात्रा: गन्ना किसानों को ऋण माफी की उम्मीद

    कुशीनगर और उससे लगे देवरिया जिलों में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है और इस बीच किसानों ने संशय के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कृषि ऋण माफी करने के वादे का स्वागत किया है. राहुल ने 2,500 किलोमीटर लंबी किसान पदयात्रा के पहले दिन किसानों का ऋण माफ करने का वादा किया था.

  • किसान यात्रा के दूसरे दिन राहुल ने किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की

    अपनी उत्तर प्रदेश यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफ करने की मांग उठाई और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गरीबों के लिए सरकार चलानी चाहिए और किसान जो ‘रो'' रहे हैं उनकी बदहाली पर ध्यान देना चाहिए.

  • किसान यात्रा के पहले दिन राहुल ने दलित के घर पी चाय, भुट्टे का लिया स्वाद

    देवरिया से दिल्ली तक की किसान यात्रा के पहले दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आम लोगों से जुड़ने की भरपूर कोशिश की. यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने देवरिया में गंडक नदी पर बने पटनवा पुल के पास भुट्टे का स्वाद लिया. साथ ही राहुल गांधी ने सबको चौंकाते हुए बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के कंचनपुर

  • भारतीय राजनीति में दलित के घर भोजन का दांव!

    उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जो पूरे देश की दशा और दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाता है, इसलिए कांग्रेस यहां अपनी खोई जमीन वापस चाहती है. इसी चाहत के मद्देनजर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गोरखपुर के सहिजना गांव में एक दलित के यहां भोजन करेंगे. लेकिन यहां सवाल यह है कि क्या मात्र दलित के यहां

  • कांग्रेस का मिशन यूपी : राहुल गांधी आज देवरिया में करेंगे 'खाट पंचायत'

    देवरिया : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार से उत्तर प्रदेश के देवरिया से कांग्रेस की किसान यात्रा शुरू करने वाले हैं. देवरिया से शुरू होकर उनकी यह किसान यात्रा दिल्ली तक चलेगी. इसके लिए पूरा रोड मैप जारी कर दिया गया है. देवरिया में राहुल गांधी खटिया पर चर्चा करने वाले हैं और उनकी पंचायत के लि

  • यूपी में होमवर्क नहीं करने की सजा, टीचर ने छात्रा का हाथ तोड़ा

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के एक विद्यालय प्रधानाध्यापक ने होमवर्क पूरा नहीं करने पर एक सात साल की छात्रा की इतनी पिटाई कर दी कि उसका हाथ टूट गया. नगर कोतवाली के प्रभारी डी. के. श्रीवास्तव ने बताया है कि राधा गुप्ता नाम की लड़की एक निजी स्कूल में कक्षा एक की छात्रा है. उसके पिता ने मुकदमा

  • PM मोदी पर भाकपा के राष्ट्रीय सचिव ने किया बड़ा हमला

    बलिया : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी का भाजपा का देश हित में सबसे अधिक कुर्बानी देने का बयान सफेद झूठ है और वह ऐसी बातें करके अपनी बौद्धिक क्षमता का उपहास न उडवायें. अंजान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मोदी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में देश के प्रति कांग्रेस से ज्यादा भाजपा द्वारा कुर्बानी दिये जाने की बात कही थी. यह सफेद झूठ है. दरअसल, मोदी को आजादी की लड़ाई का इतिहास मालूम नहीं है.

  • POK बहुत जल्द बनेगा भारत का हिस्सा : भाजपा सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा बनेगा और भारत को एक मिशन बनाकर बलूचिस्तान के अधिकारों का खुलकर समर्थन करना चाहिए. आदित्यनाथ ने कल शाम रसडा स्थित श्री नाथ बाबा रोट पूजन समारोह में शिरकत से इतर संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि कश्मीर समस्या के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. अगर जवाहरलाल नेहरु की जगह सरदार पटेल को कश्मीर का जिम्मा दिया गया होता तो यह समस्या पैदा ही नहीं होती. उन्होंने कहा कि भारत के लोग धैर्य रखें. पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा होगा.

  • रेप का वीडियो यू ट्यूब पर हुआ वायरल, FIR दर्ज

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया में एक किशोरी से कथित बलात्कार का वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट और यू ट्यूब पर डाले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने आज यहां बताया कि बलिया शहर कोतवाली की निवासी 16 वर्षीय एक लड़की को उसका पड़ोसी पिछले साल 10 सितम्बर को अपने ननिहाल गाजीपुर लेकर गया था तथा उसने किशोरी को नशीला पदार्थ खिलाकर अपने एक साथी की मदद से हवस का शिकार बनाया था और इस घटना का वीडियो क्लिप बना लिया था.

  • शपथ की बाट जोह रहे हैं ‘कैबिनेट मंत्री' जियाउद्दीन

    बलिया : सपा विधायक जियाउद्दीन रिजवी को उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्री घोषित किये जाने के एक माह बाद भी शपथ दिलाए जाने का इंतजार है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत 27 जून को अपने मंत्रिपरिषद विस्तार में बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र के विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी को काबीना मंत्री बनाने की घोषणा की थी. रिजवी शपथ नहीं ले सके थे क्योंकि वह ‘उमरा'' करने के लिये सऊदी अरब गये थे. रिजवी उमरा से गत 10 जुलाई को ही लखनऊ लौट आये थे लेकिन उन्हें अब तक शपथ नहीं दिलायी गयी है.

  • मोदी के कार्यक्रम का किसानों ने किया विरोध

    बलिया (उप्र) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक मई को यहां होने वाले कार्यक्रम से पहले ही मालदेपुर के किसानों ने अपनी जमीन पर बिना अनुमति कार्यक्रम की तैयारियां किये जाने पर विरोध प्रकट किया है. मालदेपुर जिला मुख्यालय के निकट बलिया-लखनउ राजमार्ग पर है. यहां के किसानों ने अपनी जमीन पर बिना अनुमति कार्यक्रम की तैयारियां किये जाने पर विरोध प्रकट किया है. प्रधानमंत्री एक मई को यहां अपनी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘उज्जवला'' की शुरुआत करने आ रहे हैं.

  • UP : पहले बहन को छेड़ा, विरोध करने पर कुल्हाड़ी से काट कर की हत्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में छेड़खानी को लेकर हुए विवाद में एक किशोर की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी. घटना सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगो में काफी आक्रोश है. घटना छेड़खानी को लेकर हुए विवाद में हुई है.

  • आजम खां से डरती है अखिलेश सरकार : गिरिराज

    बलिया : भाजपा के वरिष्ठ नेता केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने आज उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर सूबे को ‘आतंकवाद की नर्सरी'' बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खान की हरकतें और बोल पाकिस्तान परस्त होते हैं लेकिन वोट खिसकने के मुगालते में सपा सरकार खान से डरती है सिंह ने सिकन्दरपुर में संवाददाताओं से बातचीत में सपा पर आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार ने उत्तर प्रदेश को आतंकवादियों की नर्सरी बना दिया है. यहां दहशतगर्दी को फलने-फूलने का मौका दिया जाता है.

  • यूपी के बलिया में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के उभांव क्षेत्र में संदिग्ध रूप से प्रेम प्रसंग को लेकर एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि नरला गांव में कल रात होली की पूर्वसंध्या पर आयोजित एक कार्यक्रम देख रहे विशाल कुमार (20) नामक दलित युवक को रवि, घनश्याम और विपिन

  • शर्मनाक ! मेला घुमने आयी 6 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी

    बलिया : जिले के उभांव क्षेत्र में महाशिवरात्रि पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आयी छह साल की एक बच्ची से हैवानियत का मामला सामने आया है. घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. स्थानीय लोग अारोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. सार्वजनिक स्थल पर दिन-दहाड़े हुयी इस घटना ने लोगों को अंदर तक हिलाकर रख दिया है.

  • यूपी: नाबालिग लड़की से दरिंदगी

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 14 साल की एक लड़की से कथित रूप से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना के बाद इलाके में तनाव है. लोगों में काफी आक्रोश है. परिजनों के साथ आस-पास के लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

  • यूपी : 2 पुलिस वालों को रौंदते हुए निकल गया ट्रक, मौत

    बलिया : बलिया जिले में गश्त पर निकले दो पुलिसकर्मियों की एक ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गयी. पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि गडवार थाना क्षेत्र के गडवार कस्बे में सोमवार मंगलवार की मध्यरात्रि करीब डेढ बजे गश्त के लिये निकले पुलिसकर्मियों सतीश :30: और मोहन 29: को एक बेकाबू ट्रक ने रौंद दिया. उन

  • योगी आदित्यनाथ को बनायें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार : भाजपा सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने कट्टर हिन्दूवादी नेता के तौर पर पहचान रखने वाले गोरक्षपीठाधीश्वर सांसद आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने की मांग की है. सलेमपुर से सांसद कुशवाहा ने कल शाम बिल्थरारोड में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में

  • 'योगी आदित्यनाथ को बनाया जाना चाहिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार'

    भाजपा सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने कट्टर हिन्दूवादी नेता के तौर पर पहचान रखने वाले गोरक्षपीठाधीश्वर सांसद आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने की मांग की है.

  • यूपी : विकलांग महिला के साथ दुष्कर्म

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित दुबहर थानाक्षेत्र के एक गांव में विकलांग महिला से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस अधीक्षक अनीस अंसारी ने शनिवार को बताया कि 30 वर्षीय महिला 21 जनवरी की रात शौच के लिए खेत की ओर गयी थी. गांव के ही अजय यादव ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • यूपी : टीला ढहने से मिट्टी में दबकर 3 की मौत

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के उभांव क्षेत्र में टीला ढहने से मिट्टी में दबकर दो लोगों की मौत हो गयी. पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि उभांव थाना क्षेत्र के हल्दीरामपुर गांव में कल कोइली मोहान तालाब में पुलिया निर्माण के दौरान मिट्टी का टीला कल अचानक ढह गया, जिसमें दबकर सीताराम (55) नामक

  • दलित व्यक्ति की गला काटकर हत्या

    उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र में एक दलित व्यक्ति की कथित रुप से गला काटकर हत्या कर दी गयी. पुलिस अधीक्षक अनीस अंसारी ने आज यहां बताया कि परिखरा टकरसन गांव में स्थित देशी शराब की दुकान में सो रहे भीम राम (46) की कल रात गला काटकर हत्या कर दी गयी. बिहार के छपरा जिले का रहने वाला राम पिछले एक साल से यहां रह रहा था. उन्होंने बताया कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

  • पति ने की पत्नी की पिटाई तो, मायके वालों ने पीट- पीट कर ले ली जान

    बलिया: पत्नी से विवाद के बाद एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी.घटना उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के सुखपुरा क्षेत्र की है. पुलिस उपाधीक्षक सुरेश रावत ने आज यहां बताया कि भरतपुरा गांव में कल रात हीरालाल राजभर (35) नामक व्यक्ति की लाठी-डण्डों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. इस मामले में राजभर के पिता ने अपनी बहू राजकुमारी तथा उसके चार भाइयों के खिलाफ हत्या तथा साजिश के आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है.

  • जेपी के जन्मस्थल पर विवाद, भतीजी ने कहा, छपरा में स्मारक बनाने का फैसला गलत

    जयप्रकाश नारायण की भतीजी अंजू सिन्हा ने कहा कि बिहार के लाला का टोला गांव को लोकनायक का जन्मस्थान घोषित करके वहां एक राष्ट्रीय स्मारक बनवाने का केंद्र सरकार का फैसला बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा था कि बलिया का जेपी नगर, जो पूर्व सिताबदियारा गांव का हिस्सा था, ही नारायण का जन्मस्थान है और इसे दुनिया

  • बलिया में दुल्हन ने शराबी दूल्हे से शादी से किया इनकार : बैरंग लौटाई बारात

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बैरिया में एक दुल्हन ने शराब के नशे में धुत दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद मजबूरन बारात बैरंग वापस लौट गयी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बैरिया थाना क्षेत्र के चिंतामणि राय का टोला गांव निवासी तेज नारायण सिंह के बेटे की शादी बैरिया थाना क्षेत्र के ही मुजही गांव के श्याम बहादुर सिंह की बेटी से तय हुई थी. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गत 31 मई की रात को बारात मुजही गांव पहुंची थी.

  • पाक पर भारत की जीत के बाद बलिया में संघर्ष

    बलिया: क्रिकेट विश्वकप मुकाबले में भारत की पाकिस्तान पर जीत के जश्न के दौरान दो समुदायों के बीच टकराव में पांच लोग जख्मी हो गये. अपर पुलिस अधीक्षक के. सी. गोस्वामी ने आज यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र के गुदडी बाजार में कल रात पाकिस्तान पर भारत की जीत की खुशी में क

  • हत्यारोपी आठ हत्यारोपी आठ लोगों को उम्रकैद लोगों को उम्रकैद

    उत्तर प्रदेश में बलिया जिले की एक अदालत ने हत्या के नौ साल पुराने मामले में आरोपी आठ लोगों को उम्रकैद तथा जुर्माने की सजा सुनायी है. अभियोजन पक्ष के अनुसार भीमपुरा क्षेत्र के सतुहाड़ी गांव में चार मई 2004 की रात को बारात में नाच-गाना देखने को लेकर हुए विवाद में वीरेन्द्र नामक व्यक्ति की लाठी-डंडे, फरसे तथा भाले से प्रहार करके हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

  • सगे बहन-भाइयों ने की जहर खाकर खुदकुशी

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया नगर में तीन सगे बहन-भाइयों ने आज अज्ञात कारणों से जहर खाकर खुदकुशी कर ली