• 2005 अयोध्या आतंकी हमला : चार दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा, 14 वर्षों में 371 तारीखों पर 63 लोगों की ली गयी गवाही

    इलाहाबाद : अयोध्या में 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में विशेष न्यायाधीश (एससी/एसटी) दिनेश चंद्र ने चार दोषियों को मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी तथा साक्ष्य के अभाव में एक आरोपी मोहम्मद अजीज को दोषमुक्त करार दिया. यह फैसला नैनी सेंट्रल जेल में सुनाया गया. सरकारी वकील गुलाब चंद्र अग्रहरि ने संवाददाताओं को बताया कि डॉक्टर इरफान, शकील अहमद, आसिफ इकबाल और मोहम्मद नसीम को मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी. प्रत्येक पर 2,40,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

  • किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर के बॉडीगार्ड पर बलात्कार का मामला दर्ज, आरोपी फरार

    इलाहाबाद : किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के अंगरक्षक रिक्की मलिक उर्फ मौसिम उर्फ रिक्की खान पर एक युवती का यौन शोषण करने और उसे ब्लैकमेल करने का मामला प्रयागराज पुलिस ने शुक्रवार को दर्ज किया. सिविल लाइंस थाना में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, कुंभ मेले के दौरान किन्नर अखाड़े के शिविर में युवती की मुलाकात रिक्की से हुई और उसने महामंडलेश्वर से भेंट कराने के बहाने उसे प्रसाद में नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया और शिविर में एक कुटिया में उसका अश्लील वीडियो बना लिया.

  • प्रयागराज में बोले PM मोदी : कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार को भी शिष्टाचार बना दिया गया था

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार को भी शिष्टाचार बना दिया गया था. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए और भारत को लूटने वालों के लिए अब कोई भी सीमा और सरहद छोटी है.

  • उत्तर प्रदेश : प्रयागराज में ब्राह्मणों की चुप्पी सभी दलों के लिए बड़ा सस्पेंस

    प्रयागराज : इलाहाबाद सीट का भविष्य काफी हद तक बागियों के हाथ में है. भाजपा ने इस सीट पर जहां कांग्रेस में लंबी पारी खेलने के बाद 2016 में भाजपा के टिकट पर विधायक और फिर मंत्री बनने वाली रीता बहुगुणा जोशी को उतारा है.

  • न्याय योजना पर कांग्रेस को इलाहाबाद उच्च न्यायालय का नोटिस

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना (न्याय) को लेकर पार्टी को शुक्रवार को नोटिस जारी किया. इस जनहित याचिका में कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र से न्यूनतम आय की गारंटी के वादे को हटाने की मांग की गयी है.

  • UP PAC के कांस्टेबल की बर्खास्तगी का आदेश हाई कोर्ट ने किया निरस्त, पढ़ें यह रोचक मामला

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक महत्वपूर्ण आदेश में उत्तर प्रदेश के प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) के एक कांस्टेबल की बर्खास्तगी का आदेश निरस्त कर दिया है. उस कांस्टेबल की सेवाएं वर्ष 1994 में उसके खिलाफ दर्ज एक आपराधिक मामले के आधार पर निरस्त कर दी गयी थीं. हालांकि एफआईआर लिखे जाने के समय वह नाबालिग था.

  • BHU में छात्र को गोली मारी, मौत

    वाराणसी : काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने से गंभीर रूप से घायल छात्र की अस्पताल में मौत हो गयी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकार दी.

  • प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना , 70 साल की रट छोड़िए, बतायें पांच साल में आपने क्या किया?

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज अपनी वोट यात्रा के दूसरे दिन मिर्जापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा पिछले 70 सालों की रट लगाये रहते हैं, लेकिन उसकी भी एक एक्सपायरी होती है. मोदी जी पिछले पांच सालों से सत्ता में हैं, उन्हें इन पांच सालों का हिसाब देना होगा.

  • कुंभ मेला के दौरान चलाया गया ‘चिरंजीव हृदय - सीपीआर सीखो, दिल धड़कने दो' अभियान

    ‘चिरंजीव हृदय - सीपीआर सीखो, दिल धड़कने दो'' अभियान के तहत दुनिया के सबसे बड़े मानव सभा मंच - कुंभ प्रयागराज में कार्डिएक अरेस्ट और सीपीआर के बारे में जानकारी दी गयी. कुंभ में दुनिया भर के करीब 13 करोड़ लोगों ने मेजबानी की इस अवसर पर चिरंजीव हृदय - भारत मेडट्रॉनिक और अन्य समान विचारधारा वाले निकायों नेत्रा कुंभ, हील फाउंडेशन, जूना अखाड़ा, इंडिया वर्चुअल हॉस्पिटल, हील हेल्थ कनेक्ट और इंडियन मेडिकल अकादमी फॉर प्रिवेंटिव हेल्थ द्वारा एक पहल की गयी.

  • मोदी सरकार ने अब तक एक देश, एक ध्वज का प्रस्ताव क्यों नहीं पारित किया : भीम सिंह

    प्रयागराज : कश्मीर की समस्या के लिए राजनीतिक दल और संसद को जिम्मेदार ठहराते हुए जम्मू एंड कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक प्रोफेसर भीम सिंह ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार पांच साल पूरा करने वाली है, लेकिन इस सरकार ने अब तक एक देश, एक ध्वज का प्रस्ताव क्यों नहीं पारित किया. कुम्भ मेला क्षेत्र के सेक्टर 13 में जगद्गुरू स्वामी अधोक्षजानंद के शिविर में आए सिंह ने संवाददाताओं से कहा, “भारत उनका (भाजपा) भी है, कश्मीर उनका (भाजपा) भी है, 70 साल से जम्मू कश्मीर भारत का अंग क्यों नहीं बना, वहां तिरंगा झंडा क्यों नहीं लगा.”

  • Pulwama Attack के बाद कुंभ मेला में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, 80 लाख श्रद्धालुओं के माघी पूर्णिमा का स्नान करने की संभावना

    इलाहाबाद : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में कम से कम 40 जवानों के शहीद होने की घटना के मद्देनजर विश्व के सबसे बड़े आध्यात्मिक समागम कुंभ मेले के पांचवें प्रमुख स्नान पर्व माघी पूर्णिमा स्नान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये हैं. कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने सोमवार को यहां पत्रकारों को बताया कि माघी पूर्णिमा स्नान पर मंगलवार को करीब 80 लाख श्रद्धालुओं के गंगा और संगम में स्नान करने की संभावना है. स्नानार्थियों के लिए मेला क्षेत्र में सुरक्षा की प्रर्याप्त व्यवस्था की गयी है. पुलिस के अलावा, अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवान लगातार चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं.

  • अमित शाह ने संगम में लगायी आस्था की डुबकी, मां गंगे की आरती की

    अर्द्धकुंभ के अवसर पर आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संगम में स्नान करने के लिए यहां पहुंचे. अमित शाह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी संगम तट पर पहुंचे.

  • कुंभ में डिजिटल हुआ ‘राम नाम’ बैंक, बिना पैसे वाले बैंक में श्रद्धालु भगवान राम का नाम लिखकर करते हैं जमा

    प्रयागराज : डिजिटल इंडिया के इस जमाने में अब ‘राम नाम’ बैंक भी डिजिटल हो गया है. बिना पैसे, एटीएम, चेकबुक और रोकड़िया खिड़की वाले इस बैंक में लोग पुस्तिकाओं पर भगवान राम का नाम लिखकर जमा कराते हैं.

  • तीसरा शाही स्नान: सूर्योदय से पहले ही लाखों श्रद्धालुओं ने लगायी डुबकी, ‘हर हर गंगे' से गूंजा प्रयागराज

    प्रयागराज : सूर्योदय से घंटों पहले ही लाखों श्रद्धालुओं ने बसंत पंचमी पर संगम में डुबकी लगायी. कुंभ मेले का रविवार को तीसरा और अंतिम शाही स्नान है. कई लोग गंगाजल ले जाते हुए दिखे. तड़के दो बजे से पहले ही कई श्रद्धालु मेला क्षेत्र से बाहर निकलते और अपने-अपने गंतव्यों तक जाने के लिए वाहन की तलाश करते देखे गये.

  • ...और अब 12 फरवरी से होगी संस्कृति विद्वत कुंभ की शुरुआत, जुटेंगी जानी-मानी हस्तियां

    इलाहाबाद : इलाहाबाद में बसंत पंचमी को अंतिम शाही स्नान का समापन होने के बाद परमार्थ निकेतन की ओर से यहां कुंभ मेला क्षेत्र में 12 फरवरी से संस्कृति विद्वत कुम्भ का आयोजन किया जायेगा, जिसमें कला, साहित्य, फिल्म, पत्रकारिता, खेल, राजनीति, धर्म-अध्यात्म से जुड़ी 300 से अधिक हस्तियां शामिल होने के आसार हैं.

  • रविवार को बसंत पंचमी के मौके पर कुंभ में दो करोड़ से अधिक लोगों के स्नान करने की संभावना, आपने किया...?

    इलाहाबाद : इलाहाबाद के कुंभ मेले के तीसरे और अंतिम शाही स्नान बसंत पंचमी पर्व पर शनिवार को सुबह आठ बजे से ही श्रद्धालुओं ने स्नान करना शुरू कर दिया और शाम चार बजे तक 60 लाख से अधिक लोगों ने गंगा और संगम में डुबकी लगायी. मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने यहां संवाददाताओं को बताया कि रविवार को मेले में स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दो करोड़ के पार पहुंचने की संभावना है. इसे देखते हुए प्रमुख 10 स्थानों पर 500 अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किये गये हैं.

  • पानी के रास्ते प्रयागराज से दिल्ली की यात्रा, डीपीआर तैयार

    प्रयागराज : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को यहां कहा कि दिल्ली से प्रयागराज तक जलमार्ग से आने के लिए सरकार ने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर ली है और जल्द ही इस पर काम शुरू होगा. यहां गंगा और यमुना में चार रीवरपोर्ट, फरक्का से पटना तक नदी सूचना प्रणाली और गंगा नदी में हिलसा मछली के सुगम आवागमन के लिए फरक्का में नेविगेशन लॉक की नयी व्यवस्था का उद्घाटन करने के बाद मंत्री ने एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी.

  • सुबह सात बजे तक दो करोड़ से अधिक लोगों ने गंगा में लगायी डुबकी

    प्रयागराज : मौनी अमावस्या पर सोमवार को दो करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने यहां कुंभ मेले में गंगा और संगम में आस्था की डुबकी लगायी. आईसीसीसी के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम छह बजे तक एक करोड़ से अधिक लोगों ने स्नान किया था और रविवार रात्रि 12 बजे से सोमवार सुबह सात तक एक करोड़ से अधिक लोग स्नान कर चुके हैं.

  • विहिप की धर्म संसद में पारित हुआ प्रस्ताव, राम मंदिर बनने तक चैन से नहीं बैठेगा हिंदू

    विहिप की धर्म संसद के आखिरी दिन शुक्रवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें कहा गया है कि श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण होने तक राम भक्त हिंदू न चैन से बैठेगा और न ही किसी को चैन से बैठने देगा.

  • धर्म संसद में बोले मोहन भागवत, राम मंदिर निर्माण मुद्दा निर्णायक दौर में

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा कि यह मामला निर्णायक दौर में है, मंदिर बनने के किनारे पर है इसलिए हमें सोच समझकर कदम उठाना पड़ा. उन्होंने यह भी कहा कि जनता में प्रार्थना, आवेश और जरूरत पड़ी तो आक्रोश भी जगाया जाना चाहिए.

  • धर्म संसद में बोले मोहन भागवत, हिंदुओं के खिलाफ साजिश रची जा रही

    विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म संसद में आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सबरीमाला का मामला हमारी परंपरा से जुड़ा है. कोर्ट ने निर्णय करते वक्त यह नहीं सोचा कि इससे करोड़ों हिंदुओं की भावना आहत होगी.

  • 21 फरवरी से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, संतों ने किया एलान, वीएचपी की धर्म संसद आज से

    प्रयागराज : ज्योतिष पीठाधीश्वर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा प्रयागराज में बुलायी गयी परम धर्म संसद में राम मंदिर निर्माण को लेकर अहम फैसला लिया. परम धर्म संसद में 21 फरवरी, 2019 को राम मंदिर के लिए आधारशिला रखने का प्रस्ताव पारित किया गया. इसके लिए साधु-संत अयोध्या की ओर कूच करेंगे.

  • कुंभ में धर्मादेश : 21 फरवरी से शुरू होगा राममंदिर का निर्माण

    कुंभ मेला में 28, 29 और 30 जनवरी को चले धर्म संसद के अंतिम दिन ज्योतिष पीठाधीश्वर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा पारित परम धर्मादेश में हिंदू समाज से बसंत पंचमी के बाद प्रयागराज से अयोध्या के लिए प्रस्थान करने का आह्वान किया है.

  • अयोध्या मामला : योगी ने कहा - गैर विवादित भूमि पर तत्काल कार्य करने की अनुमति मिले

    अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल के पास अधिगृहित 67 एकड़ जमीन को उसके मूल मालिकों को लौटाने की अनुमति मांगने के लिए केंद्र द्वारा उच्चतम न्यायालय का रुख करने के फैसले का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को स्वागत किया.

  • स्वामी रामदेव का तंज - मदर टेरेसा को भारत रत्न, तो भारतीय संतों को क्यों नहीं

    योग गुरु स्वामी रामदेव ने भारतीय साधु संन्यासियों का राष्ट्र निर्माण में योगदान कमतर आंकने के केंद्र के रुख पर दुख व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि जब इस देश में मदर टेरेसा को भारत रत्न मिलता है, खिलाड़ियों को भारत रत्न मिलता है, तो क्या महर्षि दयानंद और स्वामी विवेकानंद का राष्ट्र निर्माण में योगदान राजनेताओं, कलाकारों से कम है.

  • कुंभ मेला में आकर्षण का केंद्र बना गऊ ढाबा

    प्रयागराज : कुंभ मेला में लोगों को गाय के घी से बना शुद्ध भोजन उपलब्ध करा रहा गऊ ढाबा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस ढाबे की अवधारणा में फायदे की भारी संभावनाओं को देखते हुए गुजरात, महाराष्ट्र जैसे राज्यों के उद्यमी फ्रैंजाइजी के लिए पूछताछ कर रहे हैं.

  • नेत्र कुंभ: देशभर के नेत्र विशेषज्ञों और मरीजों का समागम

    प्रयागराज : कुंभ मेला के समानांतर चल रहे नेत्र कुम्भ की वजह से यह मेला आंख के मरीजों खासकर बुजुर्गों के लिए एक पंथ, दो काज साबित हो रहा है. सेक्टर छह में सात एकड़ क्षेत्र में आयोजित नेत्र कुम्भ में बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं. दिव्यांग लोगों के लिए काम कर रहे संगठन सक्षम की अगुवाई में आयोजित इस नेत्र कुम्भ के बारे में सक्षम के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव डाक्टर संतोष कुमार क्रलेती ने बताया कि 12 जनवरी से प्रारंभ हुए नेत्र कुम्भ में 23,000 से अधिक मरीजों की ओपीडी हो चुकी है .

  • लोकसभा चुनाव 2019 : संगम नगरी का रोचक रहा है राजनीतिक इतिहास, बिग बी और वीपी सिंह भी रहे हैं सांसद

    इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र भी कई कारणों से चर्चित रहा है. अभी यहां से भाजपा के श्याम चरण गुप्ता सांसद हैं, लेकिन अखिलेश और मायावती के गठबंधन के बाद उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं इसपर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता.

  • Kumbh Mela 2019 : दूसरे स्नान पर्व पर प्रयागराज में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पौष पूर्णिमा के साथ शुरू हुआ कल्पवास

    प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) : कुंभ मेले के दूसरे स्नान पर्व पर त्रिवेणी में डुबकी लगाने के लिए लाखों श्रद्धालु संगम के तट पर पहुंच चुके हैं. सुबह से ही श्रद्धालु गंगा, यमुना और सरस्वती के संगम स्थल पर श्रद्धा की डुबकियां लगा रहे हैं. पवित्र स्नान कर रहे हैं. संगम के तट पर प्रयागराज में सोमवार (21 जनवरी) को पौष पूर्णिमा के दिन पवित्र स्नान करने के साथ ही एक महीने का कल्पवास भी शुरू हो गया. हर बार कुंभ में 10 से 12 लाख श्रद्धालु लगातार एक महीना तक यहां रुककर नियम व परंपराओं के मुताबिक संगम में स्नान करते हैं.

  • कुंभ से 1.2 लाख करोड़ रुपये कमायेगी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार

    लखनऊ : कुंभ मेला से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ढाई महीने में 1.2 लाख करोड़ रुपये की कमाई करेगी. इससे छह लाख लोगों को रोजगार भी मिलेगा. कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) ने एक अध्ययन के आधार पर यह अनुमान व्यक्त किया है.

  • विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, राम मंदिर निर्माण पर अध्यादेश लाने की नहीं है मोदी सरकार की मंशा

    इलाहाबाद : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने शनिवार को कहा कि विहिप को नहीं लगता कि मोदी सरकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर कोई अध्यादेश लायेगी. यहां मेला क्षेत्र के सेक्टर 14 में विश्व हिंदू परिषद के शिविर में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमें ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार राम मंदिर को लेकर कोई कानून नहीं लायेगी. हम आगामी 31 जनवरी और एक फरवरी को होने जा रही धर्म सभा में साधु संतों को यह बतायेंगे.

  • राममंदिर मुद्दे पर भैयाजी जोशी ने कहा, चाहता हूं मंदिर बने, लेकिन अंतिम फैसला सरकार करेगी

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर व्यंग्य करते हुए कहा कि लगता है अब राम मंदिर 2025 में बनेगा.

  • VIDEO महाकुंभ 2019 : 10 डिग्री से कम तापमान, श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकी, मेला प्रारंभ

    प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाकुंभ 2019 का आगाज मंगलवार को हो चुका है. प्रयागराज में गंगा, यमुना और सरस्वती तीनों के संगम पर नागा साधुओं और फिर अन्य अखाड़ों के साधु व संतों के शाही स्नान के बाद श्रद्धालुओं का संगम तट पर डुबकी लगाने का सिलसिला चल रहा है. आज सूर्य के मकरगति यानी मकर राशि में आने के साथ ही तीर्थराज प्रयाग में संगमतट पर कुंभ का महापर्व शुरू हो गया.

  • कुम्भ 2019: प्रयागराज स्थित दिगंबर अखाड़े में लगी भीषण आग, इधर-उधर भागने लगे लोग

    प्रयागराज: कुंभ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गयी. हालांकि अपराह्न पौने एक बजे लगी इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन वहां रखा काफी सामान जलकर राख हो गया.

  • कुम्भ मेले में ऐसे समुद्र मंथन होते देख सकेंगे श्रद्धालु

    प्रयागराज : अहमदाबाद की कंपनी ब्लिंक 360 ने कुम्भ मेले में लोगों को 3डी प्रोजेक्शन मैपिंग के जरिए समुद्र मंथन और रामायण का वीडियो दिखाने की तैयारी की है. यह एक नई प्रौद्योगिकी है जिसका उपयोग अभी तक विशाल इमारतों पर होता रहा है लेकिन कुंभ में इसका उपयोग हॉल के भीतर छोटे ढांचे पर होगा.

  • प्रयागराज महाकुंभ से हुआ एलान : हर साल छोटे उद्यमियों को सम्मानित करेगा SIDBI

    प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) : भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) ने देश में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस साल से हर वर्ष छोटे उद्यमियों को सम्मानित करने की पहल की है. इस दिशा में सिडबी 12 जनवरी को नयी दिल्ली में 27 उद्यमियों को सम्मानित करेगा.

  • प्रयागराज में पहली बार निकली किन्नर अखाड़े की देवत्व यात्रा, दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

    प्रयागराज : मकर संक्रांति से यहां प्रारंभ होने जा रहे विश्व के सबसे बड़े आध्यात्मिक समागम के लिए रविवार को इस नगर में पहली बार किन्नर अखाड़े की देवत्व यात्रा निकली. किन्नर साधु संतों का दर्शन करने के लिए लाखों की तादाद में लोग एकत्रित हुए. राम भवन चौराहे से निकली इस देवत्व यात्रा की खास बात यह रही कि इसमें किन्नर संत घोड़ों और बग्घियों पर सवार थे, जबकि बाकी अखाड़ों की यात्रा में ट्रैक्टर ट्राली पर रखे सोने-चांदी के हौदों पर साधु-संत विराजमान थे. इस देवत्व यात्रा में 25 से अधिक बग्घियां थीं.

  • चलो कुंभ चलें, उत्तर प्रदेश सरकार का आह्वान

    लखनऊ : प्रयागराज ‘कुंभ 2019’ के आयोजन की तैयारियां अब अपने अंतिम चरण में हैं. विश्व के इस सबसे बड़े समागम को ऐतिहासिक बनाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार देश के हर गांव और विश्व के हर देश की भागीदारी सुनिश्चित करने में जुट गयी है. प्रदेश सरकार ने ‘चलो कुंभ चलें’ स्लोगन के साथ कुंभ में हर खास-ओ-आम की भागीदारी का आग्रह किया है.

  • प्रयागराज : कुंभ मेले में ई-रुपया कार्ड से होगा लेन-देन, श्रद्धालुओं को नकदी रखने के झंझट से बचाने के लिए योगी की योजना

    प्रयागराज : प्रयागराज में होने वाला कुंभ मेला भी डिजिटल इंडिया की ओर कदम बढ़ा रहा है. मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए इस बार डिजिटल पेमेंट की नयी व्यवस्था की गयी है. इसके तहत श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की खरीद-बिक्री के लिए नकद लेन-देन करने के झंझट से मुक्ति मिलेगी.

  • इलाहाबाद में कुंभ कानुपर में संकट : तीन महीने तक टैनरी बंद होने से पड़ सकती है रोजी-रोटी पर मार

    कानपुर : इलाहाबाद में कुंभ अगले महीने शुरू हो रहा है. इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कानपुर एवं उन्नाव की चमड़ा इकाईयों (टैनरी) और बूचड़खानों को तीन महीने के लिए बंद करने का आदेश दिया है. ऐसे में इन इकाइयों में काम करने वाले लाखों कामगारों, मांस एवं चमड़ा निर्यातकों के साथ यहां काम करने वाले मजदूरों आैर कामगारों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो सकता है. चमड़ा इकाइयों को 15 दिसंबर से 15 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है, ताकि कुंभ में आ रहे श्रद्धालुओं को स्नान के लिए स्वच्छ जल उपलब्ध हो सके. कुंभ मेला प्रयागराज में 15 जनवरी से चार मार्च, 2019 तक चलेगा.

  • राफेल को लेकर कांग्रेस पर बरसे मोदी, जजों को डराने-धमकाने का लगाया आरोप

    राफेल मुद्दे पर केंद्र सरकार को कथित तौर पर क्लीन चिट मिलने के बाद भी कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार को निशाने पर लेने के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि न्यायपालिका की प्रतिष्ठा बर्बाद करने के लिए कांग्रेस सिर्फ बल का ही इस्तेमाल नहीं करती है, बल्कि वह छल, कपट, प्रपंच, धूर्तता की हर हद पार कर जाती है.

  • इस बार के कुंभ मेले में होगा भव्य टेंट सिटी, 16 को प्रयागराज पहुंचेंगे पीएम मोदी

    कुंभ में इस बार परंपरागत तंबुओं की नगरी के अलावा पांच सितारा सुविधाओं वाली टेंट सिटी भी होगी. यहां श्रद्धालु अत्याधुनिक सुविधाओं का आनंद भी उठा सकेंगे. ये लग्जरी टेंट सिटी पीपीपी मॉडल पर बसायी जा रही है. दिल्ली की एक कंपनी हितकारी प्रॉडक्शन एंड क्रिएशंस संगम के सामने इंद्रप्रस्थम सिटी के नाम से तंबुओं की नगरी बसा रही है.

  • ...तो गिनीज बुक में दर्ज हो सकती है नैनी सेंट्रल जेल की दीवार

    प्रयागराज : अगले महीने यहां लगने जा रहे कुंभ मेले में देश विदेश से आने वाले लोगों के मन में प्रयागराज की अमिट छाप छोड़ने के लिए ‘पेंट माई सिटी’ परियोजना के तहत यमुना पार नैनी सेंट्रल जेल की दीवार पर कुंभ की संपूर्ण कथा उकेरी जा रही है. इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने की तैयारी है.

  • कुंभ : किन्नर अखाड़े में बनेगा आर्ट विलेज, मिलेगी हर पहलू की जानकारी

    प्रयागराज : अगले वर्ष जनवरी में कुंभ मेले के रूप में यहां होने जा रहे देश दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक समागम में किन्नर अखाड़ा एक अनूठी पहल करने जा रहा है. अखाड़ा अपने परिसर में किन्नर आर्ट विलेज स्थापित करने जा रहा है, जहां लोग किन्नरों की दुनिया के हर पहलू से वाकिफ हो सकेंगे.

  • राम मंदिर बनाने के लिए अयोध्या में 25 को विहिप की धर्मसभा, लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे, धारा 144 लागू

    विश्व हिंदू परिषद ने आगामी 25 नवंबर को अयोध्या में धर्मसभा आयोजित की गयी है, जिसे लेकर यहां सैकड़ों लोग पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि धर्म सभा में लाखो लोग पहुंच सकते हैं. शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी इस धर्मसभा में शिरकत करने के लिए 24 नवंबर को अयोध्या पहुंचेंगे.

  • प्रयागराज में शराब पीकर डांस करना अधिकारियों को पड़ा महंगा

    वाराणसी : प्रयागराज में अगले वर्ष यानी 2019 में आयोजित होने वाले कुंभ की तैयारियों के लिए तैनात सरकारी कर्मचारी प्रशिक्षण के दौरान ही कथित तौर पर शराब पीकर डांस करते नजर आये जिसके बाद इसका वीडियो वायरल हो गया. मामले पर आईजी सिविल डिफेंस ने एक्शन लिया है और मामले की जांच के आदेश दिये हैं.

  • वाराणसी से सीधे बैकॉक की उड़ान भर सकेंगे, सेवा जल्द होगी शुरू

    प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के नागर विमानन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता “नंदी” ने बृहस्पतिवार को कहा कि निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी इंडिगो जल्द ही वाराणसी से बैंकॉक के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू करेगी. प्रयागराज से बेंगलूरू के लिए इंडिगो की सीधी उड़ान सेवा के उद्घाटन के मौके पर यहां बम्हरौली हवाई अड्डे पर मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "प्रयागराज से बेंगलूरू के लिए उड़ान सेवा को लेकर यात्रियों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया आई है." उन्होंने कहा, "इंडिगो ने कई और उड़ानें शुरू करने का आश्वासन दिया है .

  • अयोध्या में विवादित स्थल पर बच्चों के लिए खेल का मैदान बना दीजिये, बोले अयोध्या के लोग

    अयोध्या (उप्र) : अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शीघ्र कराये जाने की मांग बढ़ने के बीच यहां के कुछ लोगों ने कहा कि विवादित स्थल को नेताओं के लिए अखाड़ा नहीं, बल्कि बच्चों के लिए खेल के मैदान में तब्दील करना चाहिए.

  • IT युग में भी प्रयागराज के पंडों की पोथी में मिलेगा तमाम यजमानों का ब्योरा

    प्रयागराज : आज के इस डिजिटल और तेज रफ्तार युग में सूचना प्रौद्योगिकी ने भले ही कमोबेश हर क्षेत्र में अपनी जगह बना ली है, लेकिन कुछ पुरातन प्रथाएं आज भी पूरी मजबूती के साथ अपनी जड़े जमाये हुए हैं. तीर्थराज प्रयाग के तीर्थ पुरोहितों द्वारा अपनी पोथियों में अपने यजमानों का पीढ़ी दर पीढ़ी तमाम ब्योरा रखना ऐसी ही एक प्रथा है.

  • प्रयागराज में आपका स्वागत है! 444 साल बाद बदला इलाहाबाद का नाम

    लखनऊ : योगी कैबिनेट ने मंगलवार को इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का प्रस्ताव पारित कर दिया है. शनिवार को इलाहाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतों की बहुप्रतीक्षित मांग इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने का ऐलान किया था, जिसके बाद आज कैबिनेट ने इसपर मुहर लगायी. यहां चर्चा कर दें कि इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने की मांग कई वर्षों से चली आ रही थी.

  • गुरुद्वारा के सामने राखी बेच रही किशोरी की पिटाई के बाद घंटों हुआ पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

    शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गुरुद्वारा के सामने राखी बेच रही एक किशोरी को कथित रूप से पीटने के बाद उपद्रव हो गया. इस मामले में 70 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां संगम में विसर्जित

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां शनिवार दोपहर यहां संगम में विसर्जित की गईं. भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं मंत्री महेंद्र नाथ सिंह की अगुवाई में लखनऊ से यहां लाया गया था.

  • नाबालिग लड़की से गैंगरेप, वीडियो बनाया

    लालगंज कोतवाली क्षेत्र में तीन युवकों ने नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से गैंगरेप किया जबकि उनके एक अन्य साथी ने इसकी वीडियो क्लिपिंग बनायी. क्षेत्राधिकारी ओ पी द्विवेदी ने आज बताया कि 17 वर्षीय लड़की कल शाम बाजार से घर लौट रही थी जब युवक उसे जबरन साथ ले गये. उन्होंने बताया कि आरोपियों के नाम गुडडू, नसीम और नन्हू हैं.

  • डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या की सीबीआइ जांच की मांग वाली याचिका हाइकोर्ट में खारिज

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाइकोर्ट ने आज डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या की सीबीआइ जांच की मांग से संबंधित याचिका खारिज कर दी. यह याचिका मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने दाखिल की थी. मुन्ना बजरंगी की सोमवार सुबह बागपत जेल में गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसकी हत्या करने का आरोप जेल में बंद एक दूसरे डॉन सुनील राठी पर लगा है. इलाहाबाद हाइकोर्ट ने याचिका ठुकराने के बावजूद मुन्ना बजरंगी के परिवार को नयी याचिका दायर करने की छूट दी है. उसका परिवार डिवीजन बेंच के सामने नयी याचिका दाखिल कर सकेगा. हाइकोर्ट ने तकनीकी आधार पर सीमा सिंह की याचिका ठुकरायी. मुन्ना बजरंगी के परिवार ने अब सोमवार तक नयी याचिका दाखिल करने की बात कही है.

  • प्रयाग कुंभ : ऐप से मिलेगी तमाम रास्तों, यातायात व्यवस्था और सुविधाओं की जानकारी

    इलाहाबाद : अगले साल जनवरी में लगने वाले प्रयाग कुंभ मेले को सुविधाओं के लिहाज से बेहतरीन बनाने की तैयारी जारी है और देश विदेश के यात्रियों की सुविधा के लिए ऐप से लेकर वेबसाइट तक की व्यवस्था की जा रही है.

  • यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती : एसटीएफ ने पकड़े 16 जालसाज, गिरफ्तार

    लखनऊ/इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जालसाजी के मामले में गोरखपुर और इलाहाबाद से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले पुलिस ने कल इलाहाबाद से इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. एसटीएफ के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने आज बताया कि 11 लोगों को गोरखपुर में पकड़ा गया जबकि पांच लोग इलाहाबाद में गिरफ्तार किये गये. दो दिवसीय भर्ती परीक्षा प्रदेश के 56 जिलों में 860 केंद्रों पर संचालित हो रही है.

  • इलाहाबाद में सड़क दुर्घटना, पांच लोगों की मौत

    इलाहाबाद में सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई. जिले के नवाबगंज क्षेत्र में इलाहाबाद-लखनऊ राजमार्ग पर आज तड़के हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई.

  • उन्नाव रेप मामला : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पॉक्सो कानून के तहत की जा रही सुनवाई पर लगायी रोक

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव बलात्कार मामले में उन्नाव में पॉक्सो कानून के तहत चल रही सुनवाई पर सोमवार को रोक लगा दी है. इस मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर अन्य लोगों के साथ आरोपी हैं. राज्य सरकार के वकील ने अदालत को बताया कि सरकार इस मामले में मुकदमे को उन्नाव से लखनऊ स्थानांतरित करेगी. एक-दूसरे से जुड़े दो मामलों में से एक मामले की सुनवाई लखनऊ में विशेष सीबीआई अदालत में चल रही है, जबकि दूसरे मामले की सुनवाई उन्नाव में विशेष पॉक्सो अदालत में चल रही है.

  • यूपी : इलाहाबाद में कचहरी के पास दिनदहाड़े वकील की गोली मारकर हत्या, विरोध में आगजनी

    इलाहाबाद : इलाहाबाद में कटरा इलाके के मनमोहन पार्क के पास दिनदहाड़े एक वकील की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. सहकर्मी की हत्या के विरोध में वकीलों ने आज कचहरी के पास विरोध प्रदर्शन करते हुए आगजनी की. पेशे से वकील 48 वर्षीय राजेश श्रीवास्तव कचहरी जा रहे थे उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गयी. गोली लगने के बाद उन्हें स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

  • उत्तरप्रदेश : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के करीबी भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या, सनसनी

    इलाहाबाद : उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक करीबी शख्स व भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. मंगलवार शाम इलाहाबाद जिले में अपराधियों ने फूलपुर नगर पंचायत के सभासद पवन केसरी की गोली मार कर हत्या कर दी. पवन केसरी केशव प्रसाद मौर्य व कैबिनेट मंत्री गोपाल नंदी के करीबी बताये जाते हैं. जानकारी के अनुसार, केसरी की हत्या उस समय की गयी जब वे बाइक से घर जा रहे थे. सभासद पवन केसरी की हत्या से इलाहाबाद में सनसनी फैल गयी है. इस घटना के बाद कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठ खड़े हुए हैं. सभासद को गोली मारे जाने के बाद घरवाले उन्हें एनआरएन हास्पिटल लेकर गये, जहां उनकी मौत हो गयी. हत्या की सूचना मिलने के बाद सभी वरीय पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे.

  • उमा भारती का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- पार्टी किसके सहारे एक होगी, उनके पास नेता...

    इलाहाबाद : केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि कांग्रेस को अपना आधार बनाने के लिए लंबी तपस्या करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि मोती लाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू द्वारा खड़े किये गये आधार का लाभ इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक ने उठाया, अब अगर उन्हें आगे बढ़ना है तो 30-40 साल लगेंगे. यहां अलोपी बाग स्थित शंकराचार्य वासुदेवानंद आश्रम में अपना जन्मदिन मनाने आईं उमा ने विपक्ष की एकजुटता को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि अब कांग्रेस के दिन चले गए.

  • UP Board Result 2018 : किसान की बेटी अंजलि वर्मा बनी 10वीं की टॉपर, बनना चाहती हैं इंजीनियर

    इलाहाबाद : यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के परिणाम आज घोषित कर दिये गये है. हाईस्कूल में इस बार इलाहाबाद के बृज बिहारी स्कूल की अंजलि वर्मा ने टॉप किया है. अंजलि को 96.33 फीसदी अंक मिले हैं. जबक‍ि जहानाबाद फतेहपुर के रहने वाले यशस्वी दूसरे स्‍थान पर रहे हैं. अंजलि वर्मा ने अपनी उपलब्धि का श्रेय पैरंट्स और स्कूल टीचर्स को दिया देते हुए कहा, मैं एग्जाम में टॉप करके बेहद खुश हूं. मुझे यकीन था कि अच्छे नंबर मिलेंगे. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अंजलि को फोन कर बधाई दी. उन्होंने सभी टॉपर्स को भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं. सीएम योगी टॉप 10 स्टूडेंट्स को सम्मानित करेंगे.

  • प्रयाग कुंभ में पहली बार लगेगा किन्नर अखाड़े का शिविर, देश दुनिया से आएंगे किन्नर

    इलाहाबाद : प्रयाग के कुंभ में पहली बार किन्नर अखाड़ा अपना शिविर लगाएगा, जिसमें देश के साथ ही विदेशों से भी बड़ी संख्या में किन्नर जुटेंगे. अन्य अखाड़ों की पेशवाई की तरह किन्नर अखाड़ा अपनी देवत्व यात्रा भी निकालेगा. किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने पीटीआइ भाषा के साथ विशेष बातचीत में बताया, इस शिविर में सभी महामंडलेश्वर का पट्टाभिषेक कराया जाएगा. देश-विदेश से भारी तादाद में किन्नर समुदाय से लोग यहां आएंगे. दरअसल कुंभ के मौके पर विभिन्न अखाड़ों द्वारा निकाली जाने वाली शोभा यात्रा को किन्नर देवत्व यात्रा कहते हैं. अप्रैल 2016 में सिंहस्थ कुंभ के दौरान निकाली गयी देवत्व यात्रा में विभिन्न राज्यों के लोक कलाकारों ने शिरकत की थी. सिंहस्थ कुंभ में किन्नर अखाड़े ने पहली बार अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. किन्नर अखाड़ा ने कुंभ मेला के नोडल अधिकारी आशीष गोयल से शिविर के लिए 25 बीघा जमीन, 200 स्विस कॉटेज, 200 फैमिली काटेज टेंट, 250 अपर फ्लाई टेंट, प्रवचन के लिए मैटिंग के साथ 500x500 पाइप टिन, 500 वीवीआइपी कुर्सी, 200 सोफा, 250 तख्त, 500 ट्यूबलाइट, 500 शौचालय की सुविधा और दो कंपनी पीएसी सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है. उन्होंने बताया, गोयल ने कहा है कि जैसे ही अन्य लोगों को जमीन एवं सुविधाओं का आवंटन होगा, वह हमें भी जमीन देंगे. यह कोई बड़ी चीज नहीं है. उन्होंने हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया है.

  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में RSS की शाखा लगाना चाहते हैं मो. राशिद, कुलपति से मांगी जगह

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्याल में मुस्लिम यूथ एसोसिएशन आरएसएस की शाखा लगाना चाहता है. यूथ एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मो. आमिर राशिद ने उपकुलपति को पत्र लिखकर इस बात की इजाजत मांगी है. साथ ही उन्‍होंने कैंपस के अंदर शाखा लगाने के लिए जगह की मांग भी की है. आमिर का कहना है कि राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (आरएसएस) मुस्लिम विरोधी संगठन नहीं है. इसके बारे में गलत बातें प्रसारित की जा रही है.

  • गोरखपुर : बच्चों की मौत के लिए दोषी करार दिये गये डॉक्टर कफील को मिली जमानत

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाइकोर्ट ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बाल चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉक्टर कफील खान को आज जमानत दे दी. कफील को पिछले साल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था. डॉक्टर कफील की गिरफ्तारी काफी चर्चित हुई थी. जब बच्चों की मौत की घटना घटी थी तो पहले मीडिया में उन्हें हीरो के रूप में दिखाया गया था जिन्होंने अपने दम पर ऑक्सीजन जुटाकर बच्चों को बचाने का प्रयास किया. मीडिया में तब आयी खबरों के अनुसार, उन्होंने अपने एक दोस्त डॉक्टर के अस्पताल से ऑक्सीजन सिलिंडर का प्रबंध किया था.

  • अॅाक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में डॉ कफील को बेल

    गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में अॅाक्सीजन की कमी से मारे गये बच्चों की मौत मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज डॉक्टर कफील खान को बेल दे दिया. गौरतलब है कि बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में पिछले साल अॅाक्सीजन की कमी से मौत मामले में एसटीएफ ने डॉक्टर कफील को गिरफ्तार किया था. हालांकि हादसे के दूसरे दिन मीडिया में डॉक्टर कफील की काफी तारीफ हुई थी.

  • उड़नखटोले से देश-विदेश के पर्यटक ले सकेंगे कुंभ नगरी का नजारा

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग ने प्रयाग में अगले साल लगने जा रहे कुंभ मेले में पर्यटकों को हेलीकाप्टर से कुंभ नगरी का विहंगम दृश्य दिखाने की तैयारी की है. इसके लिए जल्द ही यमुना तट पर स्थित जूना अखाड़ा और पुराने यमुना सेतु के बीच स्थायी हेलीपैड बनाया जायेगा. क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, ''''पर्यटन विभाग कुंभ के दौरान हेलीकाप्टर सेवा का संचालन करेगा. जूना अखाड़े के पास स्थाई हेलीपैड के लिए करीब ढाई करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिये गये हैं. यह हेलीपैड लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जायेगा. पवन हंस द्वारा साइट सर्वे किया जा चुका है.''''

  • नैनी में निर्माणाधीन आईस फैक्टरी में गैस रिसाव से अफरा तफरी

    इलाहाबाद : यमुना पार नैनी क्षेत्र में मिर्जापुर रोड स्थित एक निर्माणाधीन आईस फैक्टरी में कल रात अमोनिया गैस के सिलेंडर से गैस रिसाव के बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पुलिस अधीक्षक (यमुना पार) दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि हादसे के बाद फैक्टरी का मालिक रामचंद्र केसरवानी और अन्य कर्मचारी घटनास्थल से फरार हो गए.

  • उन्नाव रेप कांड : हाईकोर्ट ने अपनाया कड़ा रुख, कहा - UP में चरमरा गयी है कानून-व्‍यवस्‍था, कल आयेगा आदेश

    उन्नाव बलात्कार मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगा. इस मामले में आज विस्तार से सुनवाई के बाद अदालत ने कहा कि वह कल अपना आदेश सुनायेगी. अदालत में मौजूद महाधिवक्ता ने मामले पर सुनवाई कर रही मुख्य न्यायाधीश डी बी भोंसले और न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की पीठ को बताया कि 17 अगस्त 2017 को मुख्यमंत्री कार्यालय को एक आवेदन भेजा गया था, जिसमें विधायक के खिलाफ बलात्कार के आरोप लगाये गये थे.

  • उन्नाव गैंगरेप: हाईकोर्ट का आदेश- पीड़िता के पिता का अंतिम संस्कार ना किया जाये

    इलाहाबाद: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आज आदेश दिया कि उन्नाव सामूहिक बलात्कार पीड़िता के पिता का अंतिम संस्कार नहीं किया जाए, अगर पहले ही ऐसा ना किया जा चुका हो. गौरतलब है कि 18 वर्षीय लड़की ने भाजपा के एक विधायक, उसके भाई और उसके सहयोगियों पर उससे दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था जिसके बाद लड़की के पिता की कल हिरासत में मौत हो गई थी.

  • उत्तरप्रदेश : बांदा में दामाद और बेटी की हत्या में दोषी को आजीवन कारावास

    बांदा : बांदा जिले की अदालत ने दामाद और बेटी की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर देने का दोषी पाते हुए कल एक व्यक्ति को आजीवन कारावास और बीस हजार रुपये के अर्थदंड़ की सजा सुनायी है. जिला शासकीय अधिवक्ता प्रमोद पालीवाल ने आज बताया कि ‘महोबा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के बिलहरी गांव के चंद्रभान राजपूत की शादी 30 अप्रैल 2015 को मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के मुढ़ारी गांव निवासी उत्तम राजपूत की बेटी काजल से हुई थी. उन्होंने बताया कि इस शादी से उत्तम खुश नहीं था क्योंकि परिजनों के दवाब में यह शादी हुई थी. 28 मई 2015 को उत्तम अपनी बेटी को पहली बार उसके ससुराल बिलहरी से बुलाने गया था और रात में सोते समय अपने दामाद चंद्रभान तथा बेटी काजल की कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार कर हत्या कर दी थी.''

  • लखनऊ में धरना-प्रदर्शन पर यूपी सरकार पर हाइकोर्ट हुआ सख्त, स्वत: संज्ञान के बाद पूछा..

    लखनऊ : इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने हाल में राजधानी के अंदर बीपीएड डिग्रीधारकों के धरना-प्रदर्शन के कारण आम लोगों को हुई दिक्कतों का स्वतः संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रमुख सचिव और पुलिस महानिदेशक को इस समस्या के समाधान के लिये उठाये गये कदमों के बारे में 10 अप्रैल तक अवगत कराने के आदेश दिये हैं.

  • UP : इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में असामाजिक तत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश में कुछ असामाजिक तत्वों ने शनिवार की सुबह डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने के बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताते हुए दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर नारेबाजी भी की.

  • इलाहाबाद में दो अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की हत्या

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में आज पांच लोगों की हत्या कर दी गयी. शहर के करेली थाना अतंर्गत आज दोपहर एक ही परिवार के तीन सदस्यों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी. वहीं गंगा पार नवाबगंज थाना अंतर्गत पसियापुर गांव में एक ही परिवार के दो लोगों की कुल्हाड़ी और सब्बल से हत्या की गयी.

  • यूपी : अगले सत्र से एक पखवाड़े में संपन्न होंगी बोर्ड की परीक्षाएं

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अगले अकादमिक सत्र में एक ही पखवाड़े में संपन्न कराने की योजना है. समय से परीक्षाएं पूरी होने पर परिणाम जल्द आ सकेंगे. जिससे 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों को स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के उद्देश्य से तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं इस साल 6 फरवरी से शुरू होकर 12 मार्च को समाप्त हुईं.

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट का UP सरकार को निर्देश, सहायक शिक्षा भर्ती परीक्षा-2018 करें स्थगित

    लखनऊ : इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार को सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 स्थगित करने का निर्देश दिया है. पीठ ने सरकार से कहा कि वह शिक्षक अर्हता परीक्षा (टीईटी) 2017 के ताजा परिणाम तैयार होने तक सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 स्थगित रखे.

  • फूलपुर उपचुनाव उत्तर प्रदेश की राजनीति का आगाज होगा : राज बब्बर

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को कहा कि फूलपुर उपचुनाव सिर्फ 2019 के आम चुनाव का ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की राजनीति का भी आगाज होगा.

  • गोरखपुर दंगा : योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नहीं चलेगा मुकदमा, याचिका खारिज

    इलाहाबाद : साल 2007 के उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुए सांप्रदायिक दंगा मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद हाईकोर्ट से आज बड़ी राहत मिली है. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग वाली याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. गुरुवार को सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष की बात सुनने के बाद हाई कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर किसी तरह का मुकदमा नहीं चलेगा. साथ ही इस मामले में पुन: जांच की अपील को भी खारिज कर दिया है.

  • इलाहाबाद में मारे गये दलित युवक की हत्या का आरोपित सुल्तानपुर से गिरफ्तार

    इलाहाबाद : इलाहाबाद पुलिस ने दिलीप सरोज हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपित विजय शंकर सिंह को बुधवार को तड़के सुल्तानपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया.

  • दलित छात्र की मौत के बाद इलाहाबाद में उबाल, आक्रोशित छात्रों ने बस फूंकी, मायावती ने चिंतित

    इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कानून के छात्र की पीट-पीट कर हत्या किये जाने के विरोध में आक्रोशित छात्रों ने सोमवार को एक बस में आग लगा दी. आक्रोशित छात्रों ने कर्नलगंज थाना क्षेत्र में बैंक रोड पर उग्र प्रदर्शन करते हुए बस में तोड़फोड़ की. उसके बाद बस में आग लगा दी. मालूम हो कि शहर के ओल्ड कटरा इलाके में शुक्रवार को दबंगों ने प्रतापगढ़ निवासी इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र दिलीप सरोज की बेरहमी से पीट-पीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया, जिसकी इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गयी. घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फूटेज के आधार पर छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मुख्य आरोपित के सहयोगी मुन्ना चौहान को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, मुख्य आरोपित की पहचान रेलवे के टीटीई के रूप में की है.

  • इलाहाबाद में मामूली सी बात पर हुई दलित युवक की बेदर्दी से पिटाई, मौत

    शहर के ओल्ड कटरा इलाके में बेदर्दी से मारपीट का शिकार बने दलित युवक की कल रविवार को मौत हो गयी. उक्त युवक की पिटाई पिछले सप्ताह कुछ लोगों ने लोहे के रड और ईंट से की थी, जिससे वह युवक कोमा में चला गया था.

  • नकल पर नकेल : 5 दिन में करीब 10.5 लाख परीक्षार्थियों ने छोड़ी यूपी बोर्ड की परीक्षा

    इलाहाबाद : नकल के खिलाफ सख्ती को देखते उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 2018 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा बीच में छोड़ने का सिलसिला आज पांचवें दिन भी जारी रहा. परीक्षा बीच में ही छोड़ने वाले परीक्षार्थियों की संख्या आज 10,47,406 पर पहुंच गयी.

  • UP के मंत्री को जान से मारने की धमकी, केंद्रीय मंत्री के साथ मंच पर दो दिन पूर्व ही दिखे थे

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, स्टांप एवं न्यायालय शुल्क मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है. इस संबंध में उन्होंने जार्ज टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जार्ज टाउन थानी प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि शहर के रॉयल एनफील्ड शोरूम से किसी ने मंत्री नंदी से बातचीत के दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी दी. मंत्री के वकील सुभाष वाजपेयी ने थाने में उस नंबर पर प्राथमिकी दर्ज करायी है और सर्विलांस सिस्टम से मोबाइल नंबर का विवरण निकाला जा रहा है तथा जांच की जा रही है.

  • CM योगी को HC से राहत, गोरखपुर दंगा मामले के केस चलाने की याचिका खारिज

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वर्ष 2007 में गोरखपुर में हुए कथित दंगे के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को समन जारी करने का आदेश खारिज करने के सत्र अदालत के फैसले को आज बरकरार रखा. इस मामले में गोरखपुर के तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ और कई अन्य लोगों के खिलाफ गोरखपुर के कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. न्यायमूर्ति बीके नारायण ने रशीद खान की याचिका खारिज करते हुए उक्त आदेश पारित किया.

  • कासगंज सांप्रदायिक हिंसा मामले की NIA जांच की जरूरत नहीं : HC

    लखनऊ : इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश के कासगंज शहर में हाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से तफ्तीश कराने का आदेश देने के आग्रह को आज नामंजूर कर दिया. न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति अब्दुल मोईन ने दिलीप कुमार श्रीवास्तव तथा अन्य की याचिका का निबटारा करते हुए यह आदेश दिये.

  • महिला सशक्तिकरण के लिए यूपी की प्रत्येक ग्राम पंचायत में स्वयं समूह गठित : सीएम योगी

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां कहा कि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में महिलाओं के स्वावलंबन के लिए सभी 60,000 ग्राम पंचायतों में स्वयंसेवी समूहों का गठन किया गया है. इनके माध्यम से महिलाओं के लिए तैयार योजनाओं को लागू किया जायेगा. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शिक्षा इकाई विद्या भारती द्वारा यहां आयोजित शिविर समुत्कर्षा में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “अक्सर हम देखते हैं कि लड़का और लड़की के बीच भेदभाव परिवार से ही शुरू होता है और लोग लड़कों की शिक्षा आदि पर अधिक ध्यान देते हैं. समाज में विकृति यहीं से पैदा होती है.”

  • PM नरेंद्र मोदी के कार्यालय पर लगा 5,000 रुपये जुर्माना

    लखनऊ : इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने प्रधानमंत्री कार्यालय पर पांच हजार रुपये का हर्जाना लगाया है. यह जुर्माना नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) रिपोर्टों पर कार्रवाई की मांग से संबंधित जनहित याचिका पर आदेश के बावजूद जवाबी हलफनामा दाखिल नहीं करने पर लगाया गया है. यह आदेश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल और न्यायमूर्ति अब्दुल मोईन की पीठ ने सुनील कांदू की ओर से दाखिल जनहित याचिका पर पारित किया.

  • UPPSC द्वारा चयन की CBI जांच को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई 9 जनवरी को

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा अप्रैल, 2012 से मार्च, 2017 के बीच किये गये चयन की सीबीआई जांच का निर्देश देने वाली केंद्र सरकार की अधिसूचना को चुनौती देने वाली याचिका पर नौ जनवरी को सुनवाई करने का आज निर्णय किया. मुख्य न्यायाधीश डीबी भोसले और न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की पीठ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन और सदस्यों द्वारा दायर एक याचिका पर यह आदेश पारित किया.

  • दिल्ली के वीरेंद्र दीक्षित फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल, अखाड़ा परिषद ने जारी की दूसरी सूची

    इलाहाबाद : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की शुक्रवार को यहां हुई बैठक में फर्जी बाबाओं की दूसरी सूची जारी की गयी. इसमें दिल्ली के वीरेंद्र दीक्षित कालनेमी, बस्ती के सचिदानंद सरस्वती और इलाहाबाद की त्रिकाल भवंता के नाम शामिल हैं. परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी 13 अखाड़ों के प्रमुख शामिल हुए.

  • अनारा गुप्ता को नोटिस भेजने की तैयारी में इलाहाबाद पुलिस

    इलाहाबाद : फर्जी कंपनियों के जरिये फिल्म उद्योग में निवेश के नाम पर जनता से करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में इलाहाबाद पुलिस ने मिस जम्मू रह चुकी अनारा गुप्ता को नोटिस भेजने की तैयारी की है. यह नोटिस अनारा गुप्ता के मुंबई के पते पर भेजी जायेगी.

  • न्याय में देर होना एक तरह का अन्याय : रामनाथ कोविंद

    इलाहाबाद : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज कहा कि न्याय मिलने में देर, एक तरह का अन्याय है. न्याय प्रक्रिया में विलंब गरीब के लिए असहनीय बोझ है. इस अन्याय को दूर करने के लिए जितना संभव हो सके, परहेज करना चाहिए. स्थगन तभी हो, जब उसका कोई विकल्प न हो.

  • अवैध उत्खनन मामले में हाईकोर्ट ने दिया दो जिलाधिकारियों को निलंबित करने का आदेश

    इलाहाबाद : अवैध खनन मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला और कानपुर देहात के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को निलंबित करने के आदेश दिये हैं.

  • राम जन्‍मभूमि मामला : अब अगले साल 8 फरवरी को होगी सुनवाई, जानें सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड के वकील सिब्‍बल ने क्‍या कहा

    सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार से अयोध्‍या राम जन्‍मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर अंतिम सुनवाई शुरू हो गयी है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारिख 8 फरवरी 2018 को मुकर्रर की है. आज कोर्ट में राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद प्रकरण में मालिकाना हक के विवाद में दायर दीवानी अपीलों सुनवाई हुई और बहस भी हुई. अगले साल आठ फरवरी को अगली सुनवाई होगी. कोर्ट ने इन अपील में एडवोकेट्स ऑन रिकार्ड को निर्देश दिया कि वे एक साथ बैठकर यह सुनिश्चत करें कि सारे दस्तावेज दाखिल हों और उन पर संख्या भी लिखी हो.

  • यूपी : डंपर की चपेट में आने से गर्भवती महिला व बच्ची की मौत

    इलाहाबाद : यूपी में इलाहाबाद के गंगापार सराय ममरेज थाना अंतर्गत टेमरी गांव में आज सुबह 8 बजे तेज रफ्तार डंपर की चपेट में आने से 26 वर्षीय गर्भवती महिला रेनू और उसकी 2 साल की बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. सराय ममरेज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार राय ने बताया कि सड़क पार करते समय 26 वर्षीय रेनू और उसकी दो साल की बेटी तेज रफ्तार आ रहे डंपर की चपेट में आ गयी. दोनों की घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. डंपर चालक को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • न्यायमूर्ति वेद प्रकाश वैश्य ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के पद की शपथ ली

    इलाहाबाद : न्यायमूर्ति वेद प्रकाश वैश्य ने सोमवार का इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के पद की शपथ ली. मुख्य न्यायाधीश डीबी भोसले ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. न्यायमूर्ति वैश्य के शपथ ग्रहण करने के साथ ही अब इलाहाबाद उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या 109 हो गयी है.

  • ऊंचाहार मामले में इलाहाबाद हार्इकोर्ट ने केंद्र आैर उत्तर प्रदेश सरकार से किया जवाब तलब

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हार्इकोर्ट ने राय बरेली जिले के ऊंचाहार में एक नवंबर, 2017 को एनटीपीसी के एक बायलर ट्यूब में हुए विस्फोट की सीबीआई जांच की मांग वाली एक याचिका पर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को अपना अपना जवाबी हलफनामा दाखिल करने का शुक्रवार को निर्देश दिया. एनटीपीसी के बायलर ट्यूब में हुए विस्फोट में कई लोगों की जानें चली गयी थीं और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे. जनहित याचिका में केंद्र और राज्य सरकार को इस तरह की गंभीर घटनाओं में मुआवजे के भुगतान के संबंध में एक समान नीति बनाने का केंद्र और राज्य सरकार को निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया गया.

  • एंटी भू माफिया टास्क फोर्स दिसंबर से कार्य करना शुरू कर देगा : योगी आदित्यनाथ

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि प्रदेश में गरीबों की जमीन भू माफियाओं के चंगुल से मुक्त कराने के लिए गठित एंटी भू माफिया टास्क फोर्स दिसंबर से कार्य करना प्रारंभ कर देगी. जिससे सत्ता के संरक्षण में भू माफिया, पेशेवर अपराधियों द्वारा कब्जाई गयी 43,000 हेक्टेयर भूमि मुक्त करायी जायेगी.

  • इलाहाबाद में कपड़े की दुकान में लगी आग, 3 महिलाओं की मौत

    इलाहाबाद : यूपी के इलाहाबाद जिले के सुलेमसराय में कपड़े की दुकान में आज भीषण आग लग गयी, जिसमें तीन महिलाओं की झुलसने से मौत हो गयी, जबकि दुकानदार और उसका पुत्र घायल हो गया. दमकल अधिकारी (एफएसओ) लाल जी गुप्ता ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह आयी और विभाग द्वारा दमकल की छह गाड़ियां रवाना की गयीं. आग इतनी भीषण थी कि वायु सेना से दमकल की दो गाड़ियां मंगानी पड़ी और दोपहर पौने दो बजे तक आग पर काबू पाया जा सका.

  • नौकरी के दौरान अपंग होने पर कर्मचारी को निचले वेतनमान वाला पद नहीं दे सकती सरकार : HC

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण फैसले में यह व्यवस्था दी है कि सरकार किसी कर्मचारी को नौकरी के दौरान अपंग होने की वजह से केवल इसलिए निचले वेतनमान वाले पद पर समायोजित नहीं कर सकती, क्योंकि वह मौजूदा पद के लिए फिट नहीं रह गया है.

  • यूपी : एसटीएफ ने असलहा तस्कर गिरोह के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश एसटीएफ की स्थानीय इकाई की टीम ने अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को आज गिरफ्तार कर उनके पास से .32 बोर की पांच पिस्टल, 10 मैग्जीन और 315 बोर का एक तमंचा बरामद किया. अपर पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में असलहा तस्कर गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थीं जिसे देखते हुए सूचनाएं संकलित करने के कार्य में टीम को लगाया गया था.

  • एनटीपीसी ब्वॉयलर ब्लास्ट की जांच के लिए कमेटी गठित, मृतकों के परिजन को 20 लाख : आरके सिंह

    रायबरेली : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने आज उत्तरप्रदेश के रायबरेली के ऊच्चाहार में एनटीपीसी के पॉवर प्लांट का दौरा किया. कल इस पॉवर प्लांट में ब्यॉयलर फट जाने के कारण अबतक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों लोग गंभीर हैं. केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने आज घटना स्थल का जायजा लेने के बाद कहा कि ब्लास्ट के कारणों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है और उसके आधार पर आवश्यक रक्षात्मक कदम उठाये जायेंगे, ताकि भविष्य में ऐसा नहीं हो. आरके सिंह ने मीडिया से कहा कि दुर्घटना में मारे गये लोगाें के निकट परिजनों को 20-20 लाख रुपये दिये जायेंगे, जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये एवं सामान्य रूप से घायल लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिया जायेगा.

  • वरिष्ठ नागरिकों के हित वाले कानून के प्रावधानों को 3 माह में लागू करे यूपी सरकार

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को माता पिता एवं वरिष्ठ नागरिक गुजारा भत्ता एवं कल्याण कानून, 2007 के प्रावधानों को तीन माह के भीतर लागू करने का आज निर्देश दिया. यह कानून राज्य सरकार को वरिष्ठ नागरिकों को गुजारा खर्च, चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने और वरिष्ठ नागरिकों के जीवन की रक्षा करने की सहूलियत प्रदान करता है. अदालत ने राज्य सरकार को ऐसे अधिकरणों एवं अपीलीय अधिकरणों का गठन करने का भी निर्देश दिया जहां पीड़ित वरिष्ठ नागरिक अपनी शिकायतें दर्ज करा सकें। साथ ही अदालत ने राज्य सरकार को इस कानून के प्रावधानों के मुताबिक प्रदेश के प्रत्येक जिले में वृद्धाश्रम स्थापित करने को भी कहा.

  • यूपी बोर्ड एक्जाम 2018 : छह फरवरी से शुरू होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने वर्ष 2018 में होनेवाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है. डिप्टी सीएम के निर्देश पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने पूरी तैयारी करते हुए शुक्रवार को परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है.

  • बसपा नेता हत्याकांड में दो आरोपित गिरफ्तार, झड़प के दौरान गोली चलने से हुई थी मौत

    इलाहाबाद : बसपा नेता की हत्या झड़प के दौरान चली गोली से हुई है. यह खुलासा सिटी एसपी सिद्धार्थ मीणा ने किया है. उन्होंने गिरफ्तार किये गये दो आरोपितों प्रतापगढ़ जिले के थाना जेठवारा के गांव सराय भूपति निवासी अंतेश प्रताप सिंह और मंधाता थाना क्षेत्र निवासी आशुतोष सिंह को भी पत्रकारों के समक्ष पेश किया. दोनों आरोपितों ने स्वीकार किया है कि हत्या उनके साथी सुल्तानपुर के आकाश ने की थी. सिटी एसपी के समक्ष आरोपितों ने बताया कि घटना अचानक हुई है. वे छात्र नेता अर्पित सिंह के चुनाव कार्यालय से रात में करीब दो बजे हॉस्टल लौट रहे थे. हॉस्टल आने के दौरान ताराचंद हॉस्टल के पास बसपा नेता राजेश यादव और डॉ मुकुल सिंह के साथ झड़प हो गयी.

  • इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में सपा की विजय समाजवादी विचारधारा की जीत : अखिलेश

    लखनऊ : इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में प्रमुख पदों पर अपने उम्मीदवारों की जीत से खुश समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज इसे समाजवादी विचारधारा और धर्मनिरपेक्षता की जीत बताया. सपा अध्यक्ष ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष सहित चार प्रमुख पदों पर निर्वाचित अपने उम्मीदवारों को बधाई देते हुए इसे समाजवादी विधारधारा और धर्मनिरपेक्षता की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि इस जीत से यह संदेश गया है कि छात्रों के हितों की अनेदखी नहीं की जा सकती है. साथ ही भाजपा सरकार की नीतियों के कारण भविष्य के साथ खिलवाड़ होने से छात्रों एवं नौजवानों में जबर्दस्त आक्रोश है.

  • इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव: सपा की छात्र इकाई ने फहराया परचम, चार सीट पर जमाया कब्जा

    इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने पांच में से चार सीट पर कब्जा किया है जबकि एक सीट एबीवीपी के खाते में गयी. जानकारी के अनुसार छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा के अवनीश यादव ने अध्यक्ष पद पर और इसी संगठन के चंद्रशेखर चौधरी ने उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की. महामंत्री पद पर भाजपा से जुडे छात्र संगठन एबीवीपी के निर्भय कुमार द्विवेदी ने विजय प्राप्त की.

  • #DoubleMurderMystry : 9 साल में सीबीआई की दो टीमों ने की जांच, फिर भी सवाल वही, आरुषि-हेमराज को किसने मारा?

    इलाहाबाद : 9 साल से भी ज्यादा लंबी जांच प्रक्रिया. आरषि- हेमराज हत्याकांड मामले की जांच पहले यूपी पुलिस के हाथ में थी. मामले की जांच सीबीआई के हाथ में गयी. इस मामले की दो टीमों ने जांच की. दावा किया गया कि मामला सुलझा लिया गया. आरुषि की हत्या उनके मां नुपूर तलवार और पिता राजेश तलवार ने मिलकर की है.

  • अयोध्या में सरयू तट पर भगवान राम की विशाल प्रतिमा का योगी सरकार करवाएगी निर्माण

    अयोध्या : महापुरुषों व आदर्श चरित्रों की विशाल प्रतिमाओं के निर्माण का चलन लगातार तेज हो रहा है. उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू तट पर भगवान राम की विशाल प्रतिमा बनवाने की योजना पर काम कर रही है. यह सरकार की नव्या अयोध्या योजना का अंग है. राज्य के पर्यटन मंत्रालय ने इस संबंध में राज्यपाल राम नाईक के सामने इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया है. सरकार इस योजना पर काम कर धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना चाहती है. कहा जा रहा है कि यह प्रतिमा 100 मीटर तक ऊंची होगी, हालांकि कुछ अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में अभी फैसला नहीं हुआ है.

  • इलाहाबाद हाइकोर्ट का फरमान : उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य

    इलाहाबाद हाइकोर्ट ने योगी सरकार के उस फैसले पर मुहर लगा दी है, जिसमें सरकार ने सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य किया था. कोर्ट का फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश में अब सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य हो गया है. इसी साल छह सितंबर को योगी सरकार ने हर मदरसे में राष्ट्रगान गाने और तिरंगा फहराने का आदेश दिया था. इसके खिलाफ याचिकाकर्ता अलाउल मुस्तफा ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया.

  • इलाहाबाद : बसपा नेता हत्याकांड में नया मोड़, पत्नी ने पति के दोस्त मुकुल सिंह पर करायी एफआइआर

    इलाहाबाद : उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में आज बहुजन समाज पार्टी के एक नेता की हत्या के बाद हिंसा भड़क गयी. बसपा के नेता राजेश यादव की आज तड़के इलाहाबाद विश्वविद्यालय के ताराचंद हॉस्टल में निकट गोली मार कर हत्या कर दी गयी. राजेश यादव अपने डॉक्टर मित्र मुकुल सिंह के साथ फार्च्यूनर गाड़ी से किसी से मिलने वहां गये थे. हत्याकांड के बाद उनके घर के निकट लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. इस कारण उस इलाके में जाम लग गया. आक्रोशित लोगों ने दो बसों को आग लगा दी एवं अस्पताल में तोड़फोड़ की. यादव के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना को कवर करने पहुंचे पत्रकारों के साथ भी दुर्व्यवहार किये जाने की सूचना है. इस घटना में आज दिन में एक नया मोड़ तब आ गया जब बसपा नेता की पत्नी मोनिका यादव ने इस हत्याकांड मामले में अपने पति के दोस्त व मौके पर उनके साथ मौजूदा डॉ मुकुल के खिलाफ हत्याकांड मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • मेरी अंतरात्मा कहती है, 2019 से पहले बनेगा भव्य राम मंदिर : सिद्धार्थ नाथ सिंह, पढ़ें... तीन तलाक और अनुच्छेद 370 पर क्या कहा

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने गुरुवार को भरोसा जताया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में होगा और 2019 से पहले वहां एक भव्य राम मंदिर बनेगा. मुस्लिम समुदाय से भी भाई बहन सामने आकर कहेंगे कि वे राम मंदिर चाहते हैं और यह बदलाव वह देख रहे हैं.

  • टला बड़ा रेल हादसा, एक ट्रैक पर आयी तीन ट्रेनें, रेलवे में हड़कंप

    इलाहाबाद : भारतीय रेल में लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं लेकिन रेल प्रशासन इस दिशा में कुछ करता नहीं नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार मंगलवार को इलाहाबाद के नजदीक एक ही ट्रैक पर दुरंतो एक्सप्रेस, हातिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधी एक्सप्रेस सभी आ गये लेकिन गनीमत यह रही कि इस गलती को वक्त रहते ही पकड़ लिया गया और एक बार फिर बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया.

  • बच्चों के प्रति जागरूक होने की पहली जिम्मेदारी अभिभावक की : न्यायमूर्ति सप्रू

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाइकोर्ट की न्यायाधीश भारती सप्रू ने देश में बच्चों के साथ यौन शोषण की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों के प्रति जागरूक होने की पहली जिम्मेदारी अभिभावकों की है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर वुमेन स्टडीज द्वारा नयी दिल्ली के राही फाउंडेशन के साथ मिल कर यहां बाल यौन शोषण पर आयोजित एक कार्यशाला का उद्घाटन करने के बाद न्यायमूर्ति सप्रू ने कहा, बच्चों के प्रति जागरूक होने की पहली जिम्मेदारी मां-बाप की है. कानून और समाज की बात बाद में आती है.

  • रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद : 10 दिनों में दो पर्यवेक्षकों के नाम सुझाये इलाहाबाद हाइकोर्ट : सुप्रीम कोर्ट, पढ़ें क्या है पूरा विवाद

    नयी दिल्ली / इलाहाबाद : सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद में पर्यवेक्षक के लिए इलाहाबाद हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से दो न्यायिक अधिकारियों के नाम दस दिनों के भीतर देने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने यह आदेश उससमय आया, जब इलाहाबाद हाइकोर्ट ने शीर्ष अदालत को बताया था कि दो पर्यवेक्षकों में से एक पर्यवेक्षक सेवानिवृत्त हो चुके हैं, वहीं दूसरे पर्यवेक्षक को पदोन्नति दे दी गयी है. मालूम हो कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त को सुनवाई करते हुए कहा था कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में निर्णायक सुनवाई की शुरुआत पांच दिसंबर से शुरू की जायेगी.

  • अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी को फोन पर जान से मारने की धमकी

    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक से एक दिन पूर्व परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने फोन पर खुद को जान से मारे जाने की मिल रही धमकी को लेकर शनिवार को इस संबंध में जिले के दारागंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • दिल्ली-वाराणसी शिवगंगा एक्सप्रेस की एक दिन में दो बार कपलिंग खुली, बाल-बाल बचे यात्री

    इलाहाबाद/वाराणसी : दिल्ली से वाराणसी जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12560 आज दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची. इसके साथ एक ही तरह की घटना दो बार घटी, जो रेलवे महकमे के कर्मचारियों की लापरवाही का संकेत देता है. गाड़ी की दो बार कपलिंग टूट गयी, हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. कंपलिंग टूटने के बाद भी ट्रेन के डब्बे बिना किसी कंट्रोल के पटरी पर दौड़ते रहे. इससे उनके पलटने की संभावना थी.

  • आरुषि-हेमराज मर्डर मामला : सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित, 12 अक्टूबर को फैसला सुनायेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के वाणिज्यिक शहर व दिल्ली एनसीआर स्थित नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज मर्डर केस में गुरुवार को बहस पूरी होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. हाईकोर्ट अब अपना फैसला 12 अक्टूबर को सुना सकता है.

  • Gorakhpur Tragedy : हाईकोर्ट ने मांगी बीआरडी मेडिकल अस्पताल में ढांचागत, चिकित्सा सुविधाओं पर विस्तृत रिपोर्ट

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी तादाद में बच्चों की मृत्यु को लेकर अखबार की सुर्खियों में रहे गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में ढांचागत एवं चिकित्सा सुविधाओं पर शुक्रवार को एक ''विस्तृत रिपोर्ट'' तलब की.

  • पीएम मोदी के 56 इंच के सीने को देखकर डर गया चीन, पढ़ें किसने कहा

    इलाहाबाद : दो महीने से भी ज्‍यादा समय से चल रहे डोकलाम विवाद का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान निकलने पर उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर सराहना की है. उन्‍होंने इसे पीएम मोदी की सफल कूटनीति करार दिया और कहा कि यह पीएम की कूटनीतिक सफलता ही है कि चीन को पीछे हटना पड़ा.

  • उत्तर प्रदेश में 10वीं की छात्रा बनीं थानेदार, कहा- आईपीएस बनना है मेरा सपना

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश में 10वीं कक्षा की छात्रा को इलाहाबाद मे थानेदार बनाया गया है. थानेदार बनने के बाद पुलिस कर्मियों ने छात्रा को सलामी भी दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाहाबाद के टैगोर पब्लिक स्कूल की 10वीं की छात्रा सौम्या दूबे को 20 अगस्त, 2017 को एक दिन के लिए सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन का स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) नियुक्त किया गया. सौम्या ने पुलिस स्टेशन का चार्ज संभालने के बाद पुलिसिया कामकाज की जानकारी ली.

  • इलाहाबाद : गंगा ग्राम सम्मेलन में गोरखपुर में हुए बच्चों की मौत पर क्या कहा योगी ने, देखें वीडियो

    लखनऊ : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने गंगा ग्राम सम्मेलन की शुरुआत की. इस मौके पर गंगा के किनारे बसे करीब सवा सौ गांवों को ओडीएफ घोषित किया गया.

  • अदालत में हाजिर नहीं होने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने UP के महाधिवक्ता को लगायी फटकार

    सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि वह उत्तर प्रदेश के महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह से जुड़े घटनाक्रम पर ''स्तब्ध'' है, जिन्हें इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अदालत में पेश नहीं होने पर फटकार लगायी थी. राज्य सरकार के वरिष्ठतम विधि अधिकारी महाधिवक्ता शीर्ष अदालत में पहुंचे और उच्च न्यायालय की पीठ के समक्ष हाजिर नहीं होने को लेकर माफी मांगी.

  • भीम आर्मी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भंग, परिवार समेत चंद्रशेखर का नहीं होगा कोई हस्तक्षेप

    नयी दिल्लीः सहारनपुर के शब्बीरपुर की जातीय हिंसा के बाद चर्चा में आयी भीम आर्मी की भारत एकता मिशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को भंग हो गयी है. नयी कार्यकारिणी में इसके संस्थापक सदस्यों में से एक चंद्रशेखर के परिवार की कोई भूमिका नहीं होगी. परिवार के किसी सदस्य का किसी भी कार्य एवं पद पर कोई हस्तक्षेप नहीं रहेगा.

  • अनोखी पहल : शादी के कार्ड में देवी-देवताओं की जगह छपवायी बहुजन समाज के नायकों की तसवीर

    इन दिनों एक शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है. यह कार्ड है लखनऊ विश्‍वविद्यालय के शोध छात्र सुरेश यादव सत्यार्थी का. इस कार्ड की खासियत ये है कि इस पर देवी-देवताओं की तसवीर की जगह बहुजन समाज के नायकों बिरसा मुंडा, पेरियार रामास्वामी, बाबा साहब अम्बेडकर, ज्योतिबा फुले, सावित्री बाई फुले, पेरियार ललई सिंह यादव और वीपी मंडल की तसवीर छपी है.

  • उत्तर प्रदेश : जेलों में बंद 105 कैदियों ने पास की 10वीं और 12वीं की परीक्षा

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद 49 कैदियों ने हाईस्कूल की परीक्षा, जबकि 56 कैदियों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष 2017 के लिए आयोजित 10वीं की परीक्षा में कुल 81 कैदी और 12वीं की परीक्षा में कुल 75 कैदी शामिल हुए थे.

  • तीन तलाक पर इलाहाबाद हाइकोर्ट ने फिर की टिप्पणी, कहा- संविधान से ऊपर नहीं कोई भी पर्सनल लॉ

    दहेज उत्पीड़न के एक मुकदमे की सुनवाई करने के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक बार फिर तीन तलाक के मामले और फतवे पर महत्वपूर्ण टिप्पणी की है.

  • एक ऐसा बैंक, जहां उर्दू और अरबी में ‘श्री सीता राम’ लिखा हुआ नोटबुक होता है जमा

    अयोध्या में राममंदिर बने या फिर मस्जिद इस मुद्दे को लेकर जिस तरह देश में हिंदू और मुसलमान आमने-सामने हैं, वैसे में यह खबर चौंकाने वाली प्रतीत हो सकती है, लेकिन यह सच है. अयोध्या के एक बैंक में बैग और नोटबुक के बैग की पैकिंग के ऊपर ‘श्री सीता राम’ हिंदी और संस्कृत में ही नहीं बल्कि उर्दू और अरबी में भी लिखा हुआ है.

  • बोले चीफ जस्टिस खेहर-दिल की बात सुनें पीएम, मोदी ने कहा-मन से सुन रहा हूं

    इलाहाबाद : नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने रविवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम में शि‍रकत की. इस मौके पर चीफ जस्टिस खेहर ने कहा कि पीएम मुझे दिल की बात करने दें. उनके संबोधन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि "मैं मन से सुन रहा था."

  • इलाहाबाद HC के कार्यक्रम में बोले PM मोदी, अभी तक हम करीब 1200 कानून को कर चुके है खत्म

    इलाहाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार सामान्य जनों पर कानून का बोझ कम करने के लिए अभी तक करीब 1200 कानून खत्म कर चुकी है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 150 वर्ष पूरे होने पर साल भर से चल रहे कार्यक्रम के आज समापन समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘सरकारों ने कानून का जो जंजाल बनाया है, कानून का बोझ जो सामान्य जनों पर लादा गया है, प्रधान न्यायधीश भी कहते हैं कि इस बोझ को कैसे कम किया जाए. मुझे इस बात की खुशी है कि हमारी सरकार के पांच साल पूरे भी नहीं हुए हैं और अब तक हम करीब करीब 1200 कानून खत्म कर चुके हैं.''''

  • सड़कों के लिए ई-निविदा व्यवस्था शुरू करने जा रही उत्तर प्रदेश सरकार : केशव प्रसाद मौर्य

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा कि लोक निर्माण विभाग से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए राज्य सरकार ई-निविदा व्यवस्था शुरू करने जा रही है. मौर्य के पास लोक निर्माण विभाग का भी प्रभार है. यहां पत्रकारों के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश की सभी सड़के 15 जून तक गड्ढा मुक्त बनाने का काम करेंगे. भ्रष्टाचार और पीडब्ल्यूडी एक दूसरे का पर्याय बन गये थे. कोई भी सरकारी काम बिना भ्रष्टाचार के नहीं होता था, लेकिन अब आने वाले समय में माफिया गुंडे ठेकेदार के रूप में नहीं दिखाई देंगे.

  • योगी राज में मनचलों पर शिकंजा, पढ़िये कैसा काम कर रही है एंटी रोमियो स्क्वॉड

    इलाहाबाद : एंटी रोमियो स्क्वॉड के गठन के बाद से पुलिस एक्शन मोड में है. यूपी सरकार के गठन के तुरंत बाद ही योगी ने एंटी रोमियो स्क्वॉड के वादे को पूरा कर दिसड़क छाप मजनुओं पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. राज्य भर के कई थानों में इस स्क्वॉड का गठन किया गया है. बुलंदशहर के 27 थानों में भी इस स्क्वॉड का गठन हुआ है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पार्क, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा समेत कई जगहों पर टीम पहुंची.

  • बदमाशों का तांडव शुरू, इलाहाबाद में बीएसपी नेता की गोली मारकर हत्या

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद काफी कवायद के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार के बनते ही बदमाशों ने इलाहाबाद में एक बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता की हत्या करके सलामी ठोंका है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इलाहाबाद में बीती रात एक बीएसपी के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद से बदमाश फरार बताये जा रहे हैं.

  • इलाहाबाद : प्रशिक्षण उड़ान पर निकला वायुसेना का हेलिकॉप्‍टर क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

    एयरफोर्स का चेतक हेलिकॉप्‍टर आज सुबह उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. हालांकि इस हादसे में पायलट सुरक्षित बताये जा रहे हैं. हादसा उस समय हुआ जब वायु सेना का चेतक अपने रुटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि टेक्‍निकल कारणों से हादसा हुआ.

  • मथुरा के जवाहर बाग मामले की सीबीआई जांच के आदेश

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को मथुरा के जवाहर बाग पार्क मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया. मथुरा के जवाहर बाग पार्क में अवैध रूप से डेरा डाले लोगों से पार्क की जमीन खाली कराने के दौरान हुई झड़प में दो पुलिस अधिकारियों सहित 20 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी. मुख्य न्यायधीश डीबी भोसले और न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की एक खंडपीठ ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग वाली जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है.

  • चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अमित शाह और राहुल-अखिलेश ने किए रोड शो

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार अभियान के अंतिम दिन आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रोड शो किया. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी रोड शो किया.

  • संबोधन से पहले अखिलेश-राहुल का मंच टूटा, रोड़ शो समाप्‍त

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले आज संगम नगरी इलाहाबाद में ‘रोड शो’ का जलवा दिखा. एक ओर जहां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रोड शो किया, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी यहां रोड शो किया.

  • मैं जब तक जिंदा रहूंगा, मोदी और संघ परिवार से लड़ता रहूंगा : असदुद्दीन ओवैसी

    आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. यहां शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से एआईएमआईएम के उम्मीदवार अफजाल मुजीब के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आये ओवैसी ने कहा, ‘मेरी लड़ाई किसी मजहब से नहीं है. मेरी लडाई समाजवादी पार्टी से रही है और रहेगी, मेरी लड़ाई कांग्रेस से है और रहेगी. मैं जब तक जिंदा रहूंगा, मोदी और संघ परिवार से मुकाबला करता रहूंगा.''

  • UP election : नरेंद्र मोदी ने कहा, यूपी को बेहाल कहने वाले और करने वाले आज साथ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर यह बात मजबूती के साथ कही कि हम चुनाव में जीतकर मजबूत सरकार बनायेंगे. उन्होंने कहा कि हम इस चुनाव में मजबूती के साथ उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलने के लिए मैदान में हैं, जबकि अन्य पार्टियां यह सोच रहीं है कि कैसे इज्जत बचायें.

  • सपा के बाहुबली नेता अतीक अहमद गिरफ्तार

    सपा के बाहुबली नेता अतीक अहमद को आज, शिआट्स यूनिवर्सिटी में मारपीट के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. मारपीट का मामला दर्ज होने के बाद भी गिरफ्तारी ना होने पर हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगायी थी.

  • इलाहाबाद : एक ही पोस्टर में नजर आयीं प्रियंका गांधी-डिंपल यादव

    आज जिले में एक पोस्टर नजर आया, जो कई तरह के कयासों को जन्म देता है. महिला शक्ति का आह्वान करते हुए इस पोस्टर में प्रियंका गांधी और डिंपल यादव को जगह दी गयी है. पोस्टर में लिखा गया है कि महिलाओं का बजेगा डंका, झूठे वादों से दिलाओ निजात, उत्तर प्रदेश का करो विकास.

  • इलाहाबाद : डॉ एके बंसल की हत्या के विरोध में आज डॉक्टर हड़ताल पर, इमरजेंसी सेवा भी ठप

    डॉ एके बंसल की हत्या के विरोध में आज जिले के प्राइवेट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. उन्होंने ओपीडी और इमरजेंसी सेवा भी ठप कर दी है. डॉक्टरों की इस हड़ताल में दवा विक्रेता भी शामिल रहेंगे. इस बीच खबर आयी है कि इस मामले में आधा दर्जन से ज्यादा लोग गिरफ्तार किये गये हैं. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हत्याकांड की जांच की जा रही है.

  • इलाहाबाद में सर्जन की हत्या, शहर में तनाव, प्रदर्शन

    इलाहाबाद में अज्ञात बदमाशों द्वारा एक जानेमाने सर्जन की उनके अस्पताल में कथित तौर पर गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद शहर में तनाव व्याप्त है. वहीं चिकित्सकों ने पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर आज यहां प्रदर्शन किया.

  • अतीक अहमद ने अखिलेश को दी चेतावनी, टिकट कटा, तो निर्दलीय लड़ूंगा

    पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद को विधानसभा चुनाव में टिकट मिलेगा या नहीं इस सवाल के जवाब को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भले ही टाल गये हों, लेकिन अतीक अहमद ने खुद इसका जवाब दे दिया है. अतीक अहमद ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चेतावनी देने के लहजे में कहा है कि अगर उन्होंने मीडिया के दबाव में उनका टिकट काटा तो वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने एक सभा में अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा कि वे कई बार निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं और इस बार भी उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ने में कोई परेशानी नहीं है.

  • पूर्व सांसद अतीक अहमद के हथियारों का लाइसेंस रद्द

    इलाहाबाद : जिले के डीएम ने कल रात पूर्व सांसद और बाहुबली सपा नेता अतीक अहमद के हथियारों का लाइसेंस कैंसल कर दिया.

  • अतीक अहमद के ‘आर्म्स लाइसेंस’ को रद्द किया जाये : एसएसपी

    उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता अतीक अहमद के ‘आर्म्स लाइसेंस’ को रद्द करने की सिफारिश जिले के एसएसपी ने डीएम से की है. यह सिफारिश उनके द्वारा पिछले दिनों SHIATS इंस्टीच्यूट में की गयी मारपीट के आधार पर की गयी है.

  • #TripleTalaq तीन बार तलाक कहना ‘‘कठोर' और अपमानजनक' : इलाहाबाद उच्च न्यायालय

    ‘तीन बार तलाक'''' देने की प्रथा पर प्रहार करते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा है कि इस तरह से ‘‘तुरंत तलाक'''' देना ‘‘नृशंस'''' और ‘‘सबसे ज्यादा अपमानजनक'''' है जो ‘‘भारत को एक राष्ट्र बनाने में ‘बाधक'' और पीछे ढकेलने वाला है.'''' न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की एकल पीठ ने पिछले महीने अपने फैसले में कहा, ‘‘भारत में मुस्लिम कानून पैगंबर या पवित्र कुरान की भावना के विपरीत है और यही भ्रांति पत्नी को तलाक देने के कानून का क्षरण करती है.'''' अदालत ने टिप्पणी की कि ‘‘इस्लाम में तलाक केवल अति आपात स्थिति में ही देने की अनुमति है. जब मेलमिलाप के सारे प्रयास विफल हो जाते हैं तो दोनों पक्ष तलाक या खोला के माध्यम से शादी खत्म करने की प्रक्रिया की तरफ बढ़ते हैं.''''

  • कोई भी पर्सनल लॉ बोर्ड संविधान से ऊपर नहीं, तीन तलाक महिलाओं के अधिकार का हनन : Allahabad HC

    इलाहाबाद : इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आज तीन तलाक को असंवैधानिक बताया और कहा है कि इससे मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन होता है.

  • मोदी के निर्वाचन के खिलाफ याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

    वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर आज इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई. याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया है. अब इस मुद्दे पर कोर्ट कल अपना फैसला सुनाएगा.

  • सोनिया, प्रियंका ने इलाहाबाद में स्थानीय पार्टी नेताओं से की मुलाकात

    इलाहाबाद : इंदिरा गांधी की जयंती पर एक कार्यक्रम में शिरकत के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका वड्रा ने दिल्ली वापसी से पहले स्थानीय पार्टी नेताओं से मुलाकात की और आनंद भवन परिसर में घूमीं और कमला नेहरु अस्पताल गयीं.

  • महिला कांग्रेस की सदस्य पद्मा चौरसिया ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से शादी के लिए किया हंगामा

    इलाहाबाद : देश के मोस्ट एलिजेबल पॉलिटिकल बैचलर राहुल गांधी ने अभी तक शादी का मन नहीं बनाया है लेकिन उनसे शादी करने के लिए इलाहाबाद की पद्मा चौरसिया इस कदर दीवानी हैं कि कल जब राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका के साथ इलाहाबाद पहुंचे , तो पद्मा की चाह ने जोर मारा. राहुल गांधी अपने पुश्तैनी आवास में रूके थे, उक्त लड़की ने उस आवास के बाहर जमकर हंगामा किया और यह मांग रखी कि उन्हें राहुल गांधी से मिलने दिया जाये. पद्मा चौरसिया 35 वर्ष की हैं और महिला कांग्रेस की सदस्य हैं. इनका कहना है कि वे राहुल गांधी से ही विवाह करेंगी और उनके इंतजार में ही अबतक उन्होंने शादी नहीं की. उनका कहना है कि राहुल गांधी से उनकी शादी होगी यह बात उन्हें आकाशवाणी द्वारा ज्ञात हुई है और रोज रात को राहुल गांधी उनके सपनों में आकर उन्हें शादी करने का आश्वासन देते हैं.

  • सबको प्रियंका में दिखी इंदिरा की छवि, पुराने कांग्रेसी नेता की आंखे हुई नम

    इलाहाबाद : प्रियंका गांधी में इंदिरा की छवि दिखती है उनकी हेयरस्टाइल बात करने का तरीका और कार्यकर्ताओं की तरफ रवैया सब इंदिरा जैसा. कल इंदिरा गांधी की 100 वें जन्मदिवस के कार्यक्रम में एक बार फिर प्रियंका लोगों का ध्यान खींचने में सफल रही. सफेद रंग के सादे ड्रेस में भी उनका अंदाज बेरंग नहीं था. कांग्रेस के कई कार्यकर्ता दबी जुबां में चर्चा कर रहे थे कांगेस में उन्हें इंदिरा की तरह सफलता मिलेगी.

  • अजान की आवाज सुनकर चुप हो गयीं सोनिया गांधी

    इलाहाबाद : अजान की आवाज सुनकर सोनिया गांधी ने अपना संबोधन रोक दिया, थोड़ी दर चुप रहने के बाद उन्होंने अपनी बात रखी. सोनिया इंदिरा गांधी के100 वें जन्मदिवस पर एक प्रदर्शनी का उद्धाटन करने इलाहाबाद पहुंची थी. यहां उन्होंने इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कहा, उनकी इकलौती चिंता देश को मजबूत और विकसित बनाने की थी.

  • ट्रेन हादसा : चार ट्रेनें रद्द, 14 का रास्ता बदला

    कानपुर देहात में इंदौर-पटना एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण भारतीय रेल ने आज चार ट्रेनें रद्द कर दी हैं और 14 अन्य का रास्ता बदल दिया है. हादसे में कम से कम 116 लोग मारे गए हैं जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हैं.

  • आंगन में सो रही ढाई महीने की बच्ची पर बिल्ली ने किया हमला, मौत

    कानपुर : उत्तर प्रदेश में कानपुर के चकेरी इलाके में घर के आंगन में सो रही ढाई महीने की बच्ची की गर्दन को बिल्ली ने बुरी तरह नोंच दिया. जिससे बच्ची की मौत हो गयी. अस्पताल ले जाने से पहले ही बच्ची ने दम तोड़ दिया. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि शिवकटरा निवासी धर्मपाल कल शाम को काम पर गये थे. उनकी पत्नी शशि ने ढाई महीने की बच्ची को घर के आंगन में सुला दिया और खुद घर का काम करने लगी.

  • पुलिस पर मानहानि का मुकदमा करेंगे अमर सिंह

    आजमगढ : सपा के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह नोटबंदी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अभद्र टिप्पणी के आरोप में अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर मानहानि का मामला दायर करेंगे. अमर सिंह ने ‘भाषा'' से आज टेलीफोन पर हुई बातचीत में कहा कि वह उनके साथ फोटो खिंचाने के लिये खड़े होकर मोदी को गालियां देने वाले व्यक्ति के खिलाफ अगले ही दिन यानी नौ नवम्बर को दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में मुकदमा दर्ज करा चुके थे.

  • सोनिया करेंगी इलाहाबाद में फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन, प्रियंका भी होंगी शामिल

    इलाहाबाद : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जन्म शती के अवसर पर फोटो प्रदर्शनी उद्घाटन करने के लिए बेटी प्रियंका गांधी और कई शीर्ष पार्टी नेताओं के साथ सोमवार को इलाहाबाद आएंगी. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता किशोर वार्ष्णेय ने यहां कहा, ‘‘सोनिया और प्रियंका फोटो प्रदर्शनी ‘इंदिरा: साहस का जीवन'' का उद्घाटन करने के लिए 21 नवंबर को नेहरु-गांधी परिवार के पैतृक शहर में हाेंगी.

  • अयोध्या विवाद : सुब्रमण्यम स्वामी की अर्जी पर अगले सप्ताह सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

    उच्चतम न्यायालय अयोध्या मंदिर विवाद प्रकरण में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की उस अर्जी पर अगले सप्ताह विचार के लिए आज सहमत हो गया कि आखिर क्यों इस मामले की सुनवाई रोजाना होनी चाहिए. प्रधान न्यायाधीश तीरथ सिंह ठाकुर और न्यायमूर्ति अनिल आर दवे की पीठ के समक्ष स्वामी ने इस अर्जी पर शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया. इस पर न्यायालय ने उनकी अर्जी अगले सप्ताह के लिए सूचीबद्ध करने का आदेश दिया.

  • सपा का झगड़ा वोट के लिए अखिलेश के पक्ष में सहानुभूति पैदा करने का तमाशा : भाजपा

    तीन तलाक पर प्रधानमंत्री के बयान की आलोचना करने पर भाजपा ने मायावती पर हमला बोला. पार्टी ने बसपा सुप्रीमो पर ‘‘मुस्लिम महिलाओं की गरिमा और संवैधानिक अधिकारों की कीमत'''' पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. चौतरफा हमले में पार्टी ने समाजवादी पार्टी सरकार पर उत्तर प्रदेश में हुए एनआरएचएम घोटाले में मायावती की संलिप्तता पर सीबीआई को सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया और पार्टी में चल रहे पारिवारिक विवाद को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थन में सहानुभूति की लहर पैदा करने के उद्देश्य से किया गया तमाशा बताया.

  • कानपुर में नवजात की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

    उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में आज एक नवजात बच्चे की मौत हो गयी. बच्चे के परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही से यह दुर्घटना हुई है. बच्चे की मौत के बाद उनके परिजनों ने अस्पताला में काफी हंगामा किया.

  • PM मोदी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर जमकर हुई बहस

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उस याचिका पर सुनवाई के लिए 15 नवंबर की तारीख निर्धारित की जिसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को चुनौती दी गई है. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के वकील ने अदालत से अनुरोध किया कि याचिका को शुरुआत में ही खारिज कर दिया जाये और मुकदमा नहीं चलाया जाये, क्योंकि याचिकाकर्ता के आरोप तुच्छ और महत्वहीन हैं. न्यायमूर्ति वी के शुक्ला के समक्ष दलील रखते हुए मोदी के वकील सत्यपाल जैन ने कहा कि कांग्रेस विधायक अजय राय द्वारा दायर याचिका विचारणीय नहीं है क्योंकि इसमें लगाए गए कोई भी आरोप जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत नहीं आते.

  • कोर्ट ने मथुरा हिंसा की सीबीआइ जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई स्थगित की

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आज उस जनहित याचिका पर सुनवाई 25 अक्तूबर तक स्थगित कर दी जिसमें मथुरा के जवाहर बाग की घटना की जांच सीबीआइ को सौंपने की मांग की गई थी. उधर, एक याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार का जवाबी हलफनामा अस्पष्ट, झूठा और अनुचित है. दो पुलिस अधिकारियों सहित 20 से अधिक लोगों की इस हिंसा में मौत हुई थी. यह हिंसा एक अदालती आदेश के बाद जून में जगह खाली कराने की कार्रवाई के दौरान हुई थी और इस सार्वजनिक पार्क से विस्फोटकों, हथियारों और गोलियों का जखीरा बरामद हुआ था. इस पर स्वयंभू नेता राम वृक्ष यादव के अनुयायियों ने अवैध कब्जा कर रखा था.

  • इलाहाबाद: मुहर्रम के जुलूस के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आया तजिया, एक की मौत

    इलाहाबाद: देशभर में आज मुहर्रम के मौके पर मुसलमान मातम मना रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से एक हादसे की खबर आ रही है.

  • इलाहाबाद : मोदी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई स्थगित

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को चुनौती देने वाली एक याचिका की सुनवाई 19 अक्तूबर तक के लिए स्थगित कर दी. वर्ष 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रहे विधायक अजय राय की तरफ से दायर याचिका की सुनवाई न्यायमूर्ति वी के शुक्ला ने की. मोदी की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता और भाजपा नेता सत्यपाल ने कहा कि याचिका विचारणीय नहीं है और यह जुर्माने के साथ खारिज किये जाने लायक है.

  • राहुल पहले कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के कर्ज माफ कराएं :भाजपा

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के 10 दिन के भीतर किसानों के कर्ज माफ करने के दावों के लिए राहुल गांधी का उपहास उड़ाते हुए भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को आज चुनौती दी कि पहले वह उन राज्यों में कर्ज माफ कराएं, जहां उनकी पार्टी सत्ता में है. उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर वह किसानों की दुर्दशा को लेकर इतने चिंतित हैं तो उन्हें उन राज्यों से कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए, जहां उनकी पार्टी सत्ता में है. हम जानते हैं कि बेहद कम कांग्रेस शासित राज्य देश में बचे हैं. और इसी कारण, यह कांग्रेस उपाध्यक्ष के लिए बड़ा काम नहीं होगा. उन्होंने कहा कि लगता है राहुल गांधी भ्रम में हैं और उनके दावे हंसने लायक हैं.

  • समय पर इलाज ना मिलने के कारण गर्भवती महिला और बच्चे की मौत

    कुछ ही दिनों पहले उत्तरप्रदेश के कानपुर से एक खबर आयी थी जिसमें एक बच्चे की मौत समय पर इलाज ना मिलने के कारण हो गयी थी और अब मिर्जापुर से इसी तरह की खबर सामने आयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अपनी गर्भवती बहू के इलाज के लिए उसके ससुर अस्पतालों की चक्कर काटते रहे लेकिन डॉक्टरों ने महिला को उचित इलाज उपलब्ध नहीं कराया, जिसके कारण जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गयी.

  • आशीर्वाद लेने आये थे राहुल गांधी : महंत ज्ञानदास

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना की. मंदिर के महंत ज्ञानदास के साथ उन्होंने बंद कमरे में बातचीत की. मुलाकात के बाद महंत ज्ञानदास ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘(राहुल) हम लोगों का आशीर्वाद लेने आये थे. साधु संत के पास नेता जाये, ये कोई बड़ी बात नहीं है.''''

  • बाबरी विध्वंस के 24 साल बाद गांधी परिवार का सदस्य अयोध्या में, हनुमान गढ़ी में की पूजा

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह ‘किसान यात्रा’ के चौथे दिन अयोध्या पहुंचे. वर्ष 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद गांधी परिवार के किसी सदस्य की यह पहली अयोध्या यात्रा है. राहुल गांधी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने वहां के महंत से लगभग अाधे घंटे बातचीत की. उसक

  • कानपुर में बच्चे की मौत का मामला: डयूटी पर तैनात डाक्टर हटाये गये, पीआरओ सस्पेंड

    मेडिकल कालेज के हैलट अस्पताल में पिता के कंधे पर बुखार से पीडित बच्चे की मौत के मामले में मेडिकल कालेज प्रशासन ने उस दिन डयूटी पर तैनात पीआरओ को आज सस्पेंड कर दिया है, जबकि कांट्रेक्ट पर रखे गये दो वार्ड ब्वाय हटा दिये गये हैं और उस दिन इमरजेंसी में तैनात डयूटी डाक्टर को हटाने के आदेश जारी कर दिये गये हैं.

  • राजनीति से प्रेरित है टैंकर घोटाला, यूपी चुनाव में नुकसान पहुंचाने की साजिश

    इलाहाबाद : दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने आज दावा किया कि ‘टैंकर घोटाला'' राजनीति से प्रेरित षड्यंत्र है जिसका मकसद उत्तर प्रदेश में उनके चुनाव प्रचार अभियान को नुकसान पहुंचाना है जहां कांग्रेस ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया है.

  • जिन गौरक्षकों के दम पर सरकार बनी, आज उन्हीं को कर रहे हैं बदनाम : साध्वी प्राची

    भाजपा नेता और विश्व हिंदू परिषद की सदस्य साध्वी प्राची ने आज नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार आज गौरक्षकों को बदनाम कर रही है, जबकि इन्हीं गौरक्षकों के दम पर यह सरकार बनी है.

  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी के चुनाव मामले की सुनवाई 30 सितंबर तक स्थगित की

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचित होने को चुनौती देने वाली वाली एक याचिका पर अपनी सुनवाई 30 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी. मोदी की ओर से पेश होते हुए अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल सत्यपाल जैन ने कहा कि याचिकाकर्ता अजय राज द्वारा लगाये गये आरोपों में गंभीर और सामग्री जन्य तथ्य नहीं है अतएव यह चुनावी याचिका प्रारंभ में ही खारिज किये जाने लायक है.

  • इलाहाबाद का अनोखा स्कूल जहां राष्ट्रगान पर है पाबंदी, मचा बवाल

    लखनऊ : इलाहाबाद में एक स्कूल की प्रिंसिपल सहित आठ अध्यापकों ने इसलिए इस्तीफा दे दिया क्योंकि वहां राष्ट्रगान गाने पर पाबंदी लगा दी गई थी. इस मामले को लेकर अब बवाल मचा हुआ है. इतना ही नहीं मामले को लेकर प्रशासन के हाथ पैर फूल गए हैं और उसे जवाब देते नहीं बन रहा. इस्तीफा देने वाले शिक्षकों का कहना है कि राष्ट्रगान गान का अधिकर उन्हें संविधान ने दिया है और यह उनका मूल अधिकार है. शिक्षकों का कहना है कि उनके इस अधिकार को स्कूल प्रबंधन छिनने की कोशिश की तो उन्होंने स्कूल छोड़ दिया है.

  • जवाहर बाग पर दो साल तक कब्जा क्यों रहने दिया गया : हाइकोर्ट

    इलाहाबाद : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आज उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा कि मथुरा के जवाहर बाग में दो साल से अधिक समय तक अतिक्रमणकारियों का कब्जा क्यों रहने दिया गया जबकि 2014 में इस सार्वजनिक पार्क का इस्तेमाल केवल दो दिन तक प्रदर्शन के लिए करने की अनुमति दी गयी थी. जवाहर बाग मामले में सीबीआई जांच की मा

  • बंदर की हत्या के आरोप में शिक्षक पर मुकदमा

    संभल : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के असमोली क्षेत्र में बंदर की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में एक शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि असमोली थाना क्षेत्र के सदिरनपुर गांव के निवासी शिक्षक मुशर्रफ अपने घर की छत पर बैठे थे. छत पर ही सूखने के लिये मक्का के दाने फैलाये गये थे. एक बंदर बार-बार आकर वे दाने खराब कर रहा था.

  • बोले 'शॉटगन' बिहारी बाबू, वरुण गांधी को बनाओ UP में CM का चेहरा

    इलाहाबाद: अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्हा का साथ वरुण गांधी को मिला है. भाजपा सांसद श्यामा चरण गुप्ता की तरफ से आरोप लगाए जाने के बाद सिन्हा ने वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की वकालत की है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि मेरे हिसाब से प्रदेश में भाजपा का सबस

  • बोले पीएम मोदी, मायावती-मुलायम की लूट की ठेकेदारी बंद हो

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी शंखनाथ कर दिया है. संगम तट पर आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने रैली आयोजित की. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत

  • भाजपा कार्यकारिणी में संगठन विस्तार के साथ संयम, सद्भाव व संवाद पर जोर : अरुण जेटली

    इलाहाबाद : वरिष्ठ भाजपा नेता व वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज भाजपा कार्यकारिणी के दूसरे दिन का ब्यौरा मीडिया को दिया. उन्होंने कहा कि कहा कि हम मानते हैं कि दो राष्ट्रीय दल भाजपा व कांग्रेस है. अन्य दल छोटे हैं. 2014 के चुनाव परिणाम के बाद दोनों की ताकत में एक बड़ा अंतर आया है. जेटली ने कहा कि शासन

  • भाजपा कार्यकारिणी : नरेंद्र मोदी ने बताया 7S का महत्व, कहा - आचरण-नीति में यह दिखे

    इलाहाबाद : संगम नगरी में जारी भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आज दूसरा व अंतिम दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इलाहाबाद में भाजपा कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए थोड़े भावुक हो गये. उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल इस देश को समर्पित है. प्रधानमंत्री

  • भारत पहली बार कोल और पावर में सरप्लस है : नितिन गड़करी

    भाजपा कार्यकारिणी के अंतिम दिन प्रेस कांफ्रेंस कर परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि देश पहली बार आज कोल और पॉवर के क्षेत्र में सरप्लस में है. हमनें ग्रामीण क्षेत्रों के साथ साथ औद्योगिक क्षेत्र को भी बढ़ावा देने की कोशिश की है. देश में हो रहे परिवर्तन का सबसे बड़ा कारण हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सोच है. गड़करी ने कहा कि 4 साल में मोदी सरकार ने 80 हजार करोड़ रुपये केवल अपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए बजट में प्रावधान किया है. हमारी सरकार ने इस दो सालों में जो नीतियां अपनायी है उनके परिणाम मिलने लगे हैं.

  • इलाहाबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जब मिले आडवाणी-जोशी तो शुरू हो गया कयासों का दौर

    इलहाबाद : भारतीय जनता पार्टी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पूर्व संगम नगरी इलहाबाद में अपनी कार्यकारिणी की बैठक कर रही है. आजादी के पहले देश की राजनीति इलहाबाद से संचालित होती थी, आज भाजपा वहां से देश के सबसे बड़े सूबे में विजय पताका फहराने के लिए रणनीति तैयार कर रही है. मिशन यूपी के लिए कल भाज

  • बीजेपी कार्यकारिणी में यूपी सरकार पर हमला, नरेंद्र मोदी की जयकार

    उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर भाजपा की कार्यकारिणी भी यूपी में ही आयोजित की गयी, जिसमें भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने जमकर अखिलेश सरकार पर निशाना साधा और भाजपा नीत सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. पार्टी अध्यक्ष शाह ने कार्यकारिणी की बैठक में कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाकर सपा सरकार पर निशाना साधा है. आज एक रैली के साथ भाजपा कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हो जायेगी. वैश्विक आर्थिक मंदी के बावजूद भारत को एक ‘दमकता'' देश बनाने का श्रेय मोदी सरकार को देते हुए भाजपा ने अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आज भरोसा जताया कि ‘गरीबों की जिंदगी में बदलाव होगा''.

  • भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में बोले अमित शाह, यूपी में माफिया राज

    उत्तरप्रदेश में अगले साल होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की दो दिवसीय बैठक आज से शुरु हो रही है जिसके मद्देनजर पूरा शहर भाजपा के पोस्टर से पट गया है. सबसे अधिक यहां भाजपा नेता वरुण गांधी के पोस्टर नजर आ रहे हैं. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र म

  • इलाहाबाद में कल से भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक, PM मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद

    इलाहाबाद : उत्तरप्रदेश में अगले साल आसन्न महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी की दो दिवसीय बैठक कल से शुरु होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं अन्य नेता हिस्सा लेंगे. बैठक में केंद्रीय मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और सांसद हिस्सा लेंगे जो राज्य में विधानसभा चुनाव का एजेंडा तय कर सकती है.

  • क्या उत्तरप्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी स्मृति ईरानी?

    रायबरेली : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की पिछले लोकसभा चुनाव से ही उत्तरप्रदेश में विशेष सक्रियता है. हालांकि वे नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी पर फोकस हैं, लेकिन अब जब उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव करीब आ चुका है, तो सवाल उठता है कि क्या स्मृति की निगाह में सिर्फ अमेठी ही है या पू

  • UP में CM पद के लिए वरुण के पक्ष में पोस्टर, स्मृति ईरानी को बताया बीमार

    इलाहाबाद : 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट अब तेज होने लगी है. अभी से आरोप-प्रत्यारोप और पोस्टरबाजी का खेल शुरू हो चुका है. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर खींचतान भी शुरू हो गयी है. इलाहाबाद में आज एक कार्यकर्ता ने पोस्टर लगा कर पार्टी क

  • इलाहाबाद विवि के कुलपति ने लगाया स्मृति ईरानी पर आरोप, कहा, छोड़ दूंगा नौकरी

    इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ‘राजनीतिक हस्तक्षेप'' से विश्वविद्यालय के प्रशासनिक तंत्र में ‘गतिरोध'' पैदा होने का आरोप लगाते हुए कुलपति ने अपने सह-अध्यापकों के साथ नौकरी छोडने की धमकी दी है. उनका कहना है कि सरकार के रख का समर्थन करने के लिए अकादमिक क्षेत्र के लोगों के बजाय सांसदों या विधाय

  • अखिलेश बोले, लोगों को अब भी ‘अच्छे दिन' का है इंतजार

    इलाहाबाद : केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि लोगों को अब भी ‘अच्छे दिन'' का इंतजार है जिसका वादा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो वर्ष पहले हुए लोकसभा चुनाव के दौरान किया था. अखिलेश यादव ने कहा, उत्तरप्रदेश के लोगों को सावधान रहना चाहिए. भाजपा और बसपा जल्द आपके पास लंबे चौड़े वादे और समाजवादी पार्टी की सरकार के खिलाफ गलत आरोपों के साथ आएंगे क्योंकि वे लोग इसकी लोकप्रियता को लेकर चिंतित हैं

  • राहुल ने अमेठी में लगाया जनता दरबार

    अमेठी (उप्र) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र में जनता दरबार लगाया. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने अमेठी कांग्रेस कार्यालय में जनता दरबार लगाकर आम लोगों की समस्याएं सुनीं. राहुल को बिजली, सडक, पेयजल और नौकरी से जुडी समस्याओं के साथ लोग मिले

  • UP : कांग्रेस नेताओं ने स्वराज भवन में सोनिया से की मुलाकात

    इलाहाबाद : कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से यहां मुलाकात की. इस दौरान मांग की गयी कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का यहां उनके जन्मस्थान पर जन्म शताब्दी समारोह मनाया जाए. इसके साथ ही यह भी मांग की गयी कि उनके परिवार का कोई सदस्य इलाहाबाद लोकसभा सीट का प्रतिन

  • भाजपा ने कहा, पाक को आतंकवादी राज्य घोषित किया जाना चाहिए

    इलाहाबाद : मुंबई की अदालत के समक्ष आतंकवादी डेविड हेडली की गवाही साबित करती है कि पाकिस्तान में कोई भी गैर सरकारी तत्व नहीं है और सिर्फ खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा वित्तपोषित सीमा पार आतंक है. भाजपा ने आज मांग की कि भारत उस देश को आतंकवादी देश घोषित कराने के लिए कूटनीतिक कवायद शुरु करे.

  • अंबेडकर को अपमानित कर रही है कांग्रेस : पासवान

    इलाहाबाद : केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कांग्रेस पर डॉ. बी. आर. अंबेडकर को विगत में ‘‘अपमानित'''' करने तथा राजनीतिक लाभ के लिए उनके नाम का उपयोग करने का आज आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने हैदराबाद के छात्र रोहित वेमुला की मौत के मुद्दे पर विरोध कर रहे छात्रों से अपना आंदोलन वापस लेने तथा जा

  • कालका मेल के डिब्बे अलग हुए, बाल-बाल बचे यात्री

    इलाहाबाद : कालका मेल ट्रेन का आज एक शयनयान श्रेणी का डिब्बा साथ लगे रसोईयान से अलग हो गया. कौशांबी जिले के पास हुई इस घटना में हालांकि सभी यात्री बाल-बाल बच गए और कोई हताहत नहीं हुआ. यहां स्थित उत्तर मध्य रेलवे के मुख्यालय के अनुसार घटना सवेरे साढ़े 11 बजे शहर से 70 किलोमीटर दूर अठ सराय स्टेशन पर ह

  • योगी आदित्यनाथ के इलाहाबाद में प्रवेश पर बैन

    स्थानीय प्रशासन ने भाजपा के विवादास्पद सांसद योगी आदित्यनाथ के इस जिले में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. आदित्यनाथ को इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ द्वारा आज आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था.

  • अदालत ने UPPSC अध्यक्ष पद पर अनिल यादव की नियुक्ति रद्द की

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) अध्यक्ष पद पर अनिल यादव की नियुक्ति को ‘‘अवैध'''' करार देते हुए आज रद्द कर दिया। अदालत ने इसके साथ ही समाजवादी पार्टी सरकार को इसके लिए आडे हाथ लिया कि उसने उनकी ‘‘ईमानदारी और पात्रता'''' के बारे में उचित जांच के बगैर ही उन्हें नियुक

  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने ग्रेटर नोएडा के आम्रपाली प्रोजेक्ट को गिराने का आदेश दिया

    इलाहाबाद हाइकोर्ट ने सुपरटेक, आम्रपाली और जगत तारन प्रोजेक्ट को 2 महीने के भीतर गिराने का आदेश दिया है. गौरतलब है कि आम्रपाली प्रोजेक्ट पर काब्रिस्तान के जमीन पर बिल्डींग बनाने का आरोप है प्राप्त जानकारी के अनुसार यह जमीन काब्रिस्तान की है.इस वजह से इसका विरोध हो रहा है. हाइकोर्ट ने बिल्डरों को दो

  • यूपी सरकार को HC से झटका, 1.75 लाख शिक्षामित्रों की नियुक्ति रद्द

    इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश की सपा सरकार को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जबरदस्त झटका लगा है. हाई कोर्ट ने शनिवार को प्राइमरी स्कूलों में तैनात 1 लाख 75 हजार शिक्षा मित्र शिक्षकों की नियुक्ति को रद्द कर दिया है. हाई कोर्ट ने इस नियुक्ति प्रक्रिया को असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि नियमों में ढील अथवा संशोधन क

  • तो यहां चुड़ैल लोगों से मांगती लिफ्ट, पुलिस परेशान

    कैबिनेट मंत्री आज़म खान की भैंस या सपा नेता फरहानउल्ला खां की 12 मुर्गियां, हमेशा की अपनी अजीबो गरीब कारनामों की वजह से उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अब यूपी की पुलिस को चुड़ैल की तलाश है.

  • प्रतापगढ़ : होटल में लगी भीषण आग, 13 लोगों की मौत, कई झुलसे

    उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक होटल में आग लग जाने से 13 लोगों की मौत हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस भीषण आग में 11 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रतापगढ़ के होटल गोयल में आधी रात को भीषण आग की चपेट में आ गया जिसमें कई लोग झुलस गए.

  • इलाहाबाद के पास जगुआर लडाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, चालक विमान से कूदे

    इलाहाबाद में भारतीय वायु सेना का एक जैगुआर फाइटर प्‍लेन क्रैश कर गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना इलाहाबाद से करीब 18 किलोमीटर दूर हुआ है. बताया जा रहा है कि आइएजी जैगुआर अपनी रूटीन उड़ान पर था जब यह हादसा हुआ लेकिन शहर के करीब नैनी रेलवे स्टेशन के पास यह प्‍लेन क्रैश कर गया. प्रारं

  • मात्र चार रुपये की वजह से चली गयी दो जान

    गेंहू पिसाई में चार रुपये कम देने से उपजे विवाद से दो लोगो की जान चली गयी और कई अन्य घायल हो गये हैं. घटना इलाहाबाद जिले के यमुना पार क्षेत्र के दूर-दराज वाले इलाके में हुई. इलाहाबाद जोन के पुलिस महानिरीक्षक बृज भूषण शर्मा ने बताया कि इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और संघर्ष में इ

  • छुआछूत के लिए ‘इस्लामी आक्रमण’ जिम्मेदार : विहिप

    इलाहाबाद : विश्व हिंदू परिषद ने आज दलितों को सम्मान देने की जरूरत को रेखांकित करते हुए दावा किया कि अस्पृश्यता की प्रथा के लिए ‘‘इस्लामी आक्रमणकारियों का दमन’’ जिम्मेदार है. विहिप संरक्षक अशोक सिंघल ने यहां कहा, ‘‘इस्लामी आक्रमण शुरू होने से पहले तक हिंदुओं में कोई अस्पृश्यता नहीं थी. हिंदू समाज म

  • कोर्ट ने निठारी कांड के गुनाहगार सुरेंद्र कोली की फांसी की सजा आजीवन कारावास में बदला

    नयी दिल्ली : इलाहाबाद हाइ कोर्ट ने निठारी कांड के गुनाहगार सुरेंद्र कोली की फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया. इलाहाबाद हाइकोर्ट ने अदालत के उस फैसले को बदल दिया, जिसमें सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा सुनायी गयी थी. हाइकोर्ट ने मंगलवार को उन सभी याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर ली थी, जिसमें सुर

  • अस्पताल में बम ब्लास्ट, कोई हताहत नहीं

    इलाहबाद के एक प्रमुख अस्पताल पर कल देर रात अज्ञात लोगों ने देसी बम से हमला किया. विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ है, लेकिन इससे अस्पताल के कांच के दरवाजे टूट गए और मरीज व स्टाफ के सदस्य दहशत में आ गए.

  • क्या कांग्रेस को गांधी परिवार के अलावा कोई नहीं दे सकता नेतृत्व

    इलाहाबाद में प्रियंका गांधी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पोस्टर जारी किये जिसमें ''कांग्रेस का मून, प्रियंका इज कमिंग सून'' लिखा था

  • कांग्रेस कार्र्यकर्ताओं ने पार्टी नेतृत्व से प्रियंका गांधी को आगे करने की मांग की

    इलाहबाद में प्रियंका गांधी के समर्थन में कार्यकर्ताओं नें मंगलवार को शहर के शिविल लाइंस इलाके के चौराहे में पर बैनर लगाकर मांग की कि पार्टी नेतृत्व प्रियंका गांधी को को आगे करे.

  • सहायक शिक्षकों की चयन प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का आदेश

    इलाहाबाद: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया है कि राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में 70,000 से अधिक सहायक शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया को आवेदकों की योग्यता के आधार पर पूरा किया जाए