• त्रिवेणीगंज : दो मोटरसाइिकलों की टक्कर में दो की मौत

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनियां गांव स्थित समधिनियां चौक के समीप त्रिवेणीगंज-जदिया एनएच 327 इ पर शुक्रवार को दो बाइकों की टक्कर हो गयी, जिसमें दोनों बाइकों पर सवार चालकों की मौत हो गयी.

  • सुपौल : अपराधियों ने डॉक्टर को गोली मारी, गंभीर

    जदिया (सुपौल) : सुपौल के जदिया बाजार में तीन बाइक पर सवार आठ बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार सुबह प्रसिद्ध होमियोपैथ चिकित्सक डॉ तरणी प्रसाद मेहता को उनके आवासीय परिसर में बने क्लिनिक में घुसकर गोली मारी.

  • क्लिनिक के सामने चिकित्सक को मारी तीन गोली, हवाई फायरिंग करते हुए फरार हुए अपराधी, सड़क जाम

    सुपौल : जिले के जदीया थाना क्षेत्र के जदीया बाजार में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एक चिकित्सक को गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. घायल चिकित्सक की स्थिति गंभीर देखते हुए दरभंगा रेफर कर दिया गया है.

  • मां ही लेकर आयी थी बच्चों को अपने साथ, पांचों बच्चे बरामद

    पतरघट : ओपी प्रभारी जयशंकर प्रसाद यादव के नेतृत्व में पतरघट पुलिस द्वारा बुधवार को सौरबाजार पुलिस की सूचना पर गायब पांच नाबालिग बच्चे को बिशनपुर पंचायत के वार्ड 6 नयानगर मुसहरी बस्ती से सकुशल बरामद कर लिया गया.

  • तीन अपराधी पिस्टल, कारतूस, बाइक और लूट के सामान के साथ गिरफ्तार

    सुपौल : लूट कांड के महज 08 घंटे के अंदर सुपौल पुलिस ने लूट का खुलासा करते तीन अपराधियों को दो आग्नेयास्त्र व लूटे गये सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. मालूम हो कि तीन अपराधियों ने 05 अगस्त की रात करीब 08:30 बजे ब्लू रंग की अपाचे बाइक से सदर थाना क्षेत्र के लौकहा ओपी अंतर्गत अमहा चौक के समीप अपराधियों ने चोला फाइनांस कंपनी के सेल्स ऑफिसर चंदन कुमार यादव को हथियार का भय दिखा कर लूट की घटना को अंजाम दिया था और लूट का सामान लेकर बरूआरी के तरफ भागे थे. इस संबंध में सदर थाना में अज्ञात अपराधियों के विरूद्ध कांड संख्या 524/19 दर्ज कर पुलिस द्वारा अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया था.

  • चालक की लगी आंख, दिल्ली जाने वाली यात्री बस पलटी

    बलुआ बाजार : थाना क्षेत्र के बलुआ में बुधवार की अहले सुबह भीमनगर से दिल्ली जाने वाली रूद्रा ट्रेवल्स बस भीमनगर आने के क्रम में बलुआ बाजार स्थित पुरानी रेफरल के समीप एस एच 91 मुख्य सड़क के ट्रनिंग प्वाइन्ट पर चालक के आंख लग जाने के कारण बस अनियंत्रित होकर पलटी मार दी.

  • विक्रेता धड़ल्ले से कर रहे खाद की तस्करी, नेपाल कर रहे हैं सप्लाई

    निर्मली : अनुमंडल क्षेत्र के डगमारा के राजपुर- नेयोर मार्ग से खाद की तस्करी व्यापक पैमाने पर हो रही है. खाद की तस्करी को लेकर भारतीय प्रभाग में खाद की किसानों को किल्लत हो रही है. ज्ञात हो कि स्थानीय लाइसेंस धारी अपने ही क्षेत्रों में कई जगह खाद जमा करवाकर इस तस्करी के मार्ग को प्रशस्त करते है और खुद निजी ट्रेक्टर से तस्करी को अंजाम देते रहे है.

  • बाढ़ पीड़ित 27 हजार 455 परिवारों को किया गया राहत राशि का भुगतान

    सुपौल : जिले में बाढ़ प्रभावित परिवारों को सर्वेक्षण सूची के अनुसार राहत राशि के रूप में 06 हजार रुपये प्रति परिवार की दर से भुगतान किया जा रहा है. यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे लाभुकों के खाते में अंतरित किया जा रहा है.

  • सुपौल में चोरों का बढ़ा आतंक एक पखवारे में तीन घरों में चोरी

    सुपौल : स्थानीय कोसी कॉलोनी में मंगलवार की रात एक शिक्षक के घर चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस के लिये फिर एक चुनौती खड़ी कर दी है. सदर थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरों का आतंक काफी बढ़ गया है. जिससे लोगों में दहशत का माहौल है. बीती रात सदर थाना इलाके में एक शिक्षक के घर से चोरों ने करीब तीन लाख के सामान, जेवरात आदि उड़ा लिये. कोसी प्रोजेक्ट के अंदर चोरों द्वारा एक शिक्षक के सूने घर को निशाना बनाया गया.

  • धारा 370 हटाये जाने पर अभाविप कार्यकर्ताओं में जश्न, बांटीं मिठाइयां

    सुपौल : जम्मू कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए हटाए जाने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने लोहिया नगर चौक पर जश्न मनाया. अभाविप कार्यकर्ताओं ने मौके पर जम कर आतिशबाजी की एवं एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर तथा मिठाई खिला कर बधाई दी. संगठन के विश्व विद्यालय संयोजक सुमन कुमार ने कहा कि यह निर्णय देश के लिये ऐतिहासिक है. उन्होंने केंद्र के इस साहसिक निर्णय के लिये उन्हें बधाई दी.

  • सीओ की गिरफ्तारी से एक फिर दागदार हुआ प्रशासन का दामन

    अमरेंद्र, सुपौल : जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड में मंगलवार को 15 हजार रूपये घूस लेते अंचलाधिकारी ध्रुव कुमार की गिरफ्तारी ने जिले की प्रशासनिक व्यवस्था को एक बार फिर से दागदार किया है. मालूम हो कि जिले में अब तक करीब एक दर्जन से अधिक अधिकारी व कर्मी निगरानी के हत्थे चढ़ चुके हैं. यह सिलसिला मुख्य रूप से वर्ष 2006 से प्रारंभ हुआ था. भ्रष्टाचार में संलिप्तता के कारण जिले के कई अधिकारी, डॉक्टर, पुलिस पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व कर्मी धरे जा चुके हैं.

  • वैन ने दो बाइक चालकों को मारी ठोकर, तीन जख्मी, एक रेफर

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार स्थित एनएच 106 पर मंगलवार को एक मवेशी लदी पिकअप ने दो मोटरसाइकिल को एक साथ जोरदार टक्कर मार दिया. जिससे दोनों मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. जबकि अन्य दो को हल्की चोटें आयी. प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार को राघोपुर मवेशी हाट से एक व्यापारी एक दर्जन से अधिक गायों को खरीद कर एक पिकअप वैन बीआर 07 जीए 9509 पर लादकर मधुबनी जिला अन्तर्गत अररिया संग्राम ले जा रहा था.

  • जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद शहर में निकाली तिरंगा यात्रा

    सुपौल : जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं आरटिक्ल 35ए के हटाने के बाद देश में हर्ष का माहौल है. इसी कड़ी में बुधवार की संध्या लोहियानगर चौक से दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ तिरंगा यात्रा निकाला. भारत माता के जयकारे के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा हटखोला रोड, स्टेशन रोड, महावीर चौक, धर्मशाला रोड, गांधी मैदान रोड होते हुए पुन: लोहियानगर चौक पहुंची.

  • जम्मू कश्मीर मुद्दे पर केंद्र सरकार के निर्णय से पूर्व सैनिकों में भी हर्ष, मोदी के प्रति जताया आभार

    सुपौल : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370, 35ए हटाने के निर्णय की पूर्व सैनिकों में भी खुशी का माहौल व्याप्त है. भूतपूर्व नौ सैनिक एवं वेटेरंस इंडिया के जिलाध्यक्ष गोपाल मिश्र ने कहा कि यह निर्णय कश्मीर, भारतीय सेना और हिन्दुस्तान के लिए सुकून देने वाला है और कश्मीर सहित समूचे देश की प्रगति में सहायक होगा.

  • बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने की आशंका, सड़क के किनारे शव बरामद

    सिमराहा : सिमराहा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित बड़ी नहर के पास मंगलवार को सड़क किनारे 12 वर्षीय एक लड़की का शव बरामद होने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. शव मिलने की सूचना पर स्थानीय लोग मौके पर उमड़ पड़े. शव की पहचान सुपौल जिला के छातापुर थाना क्षेत्र के कटही गौरपार निवासी इंद्रदेव पासवान के बेटी 12 वर्षीय प्रिया कुमारी के रूप में की गयी है. मिली जानकारी अनुसार मृतक लड़की अपने नाना मिर्जापुर निवासी मुरारी पासवान के घर कुछ दिन पहले आयी थी.

  • सुपौल : 15,000 रुपये घूस लेते त्रिवेणीगंज के अचलाधिकारी गिरफ्तार, लगान की रसीद के लिए मांगी थी घूस

    सुपौल : त्रिवेणीगंज के अंचलाधिकारी ध्रुव कुमार को निगरानी की टीम ने 15 हजार रुपये घूस लेते हुए मंगलवार को गिरफ्तार किया. निगरानी की टीम अंचलाधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद अपने साथ ले गयी.

  • कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद नेपाल सीमा पर बढ़ायी गयी चौकसी

    भीमनगर : जम्मू कश्मीर से भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने के बाद भारत नेपाल सीमा हाई अलर्ट पर है. जम्मू-कश्मीर से भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को खत्म किये जाने के बाद बंगाल बॉर्डर से लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर को पूरी तरह हाई अलर्ट पर रखा गया है. जहां भारत-नेपाल सीमा के भीमनगर एसएसबी चेक पोस्ट सहित एसएसबी 45वीं बटालियन वीरपुर के 18 सीमा चेक पोस्ट बॉर्डर को पूरी तरह हाई अलर्ट पर रखा गया है.

  • धारा 370 हटाने की घोषणा पर भाजपा ने मनाया जश्न

    राघोपुर : गृहमंत्री अमित शाह द्वारा संसद में सोमवार को जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए हटाए जाने की घोषणा के बाद प्रखंड क्षेत्र में जश्न का माहौल शुरू हो गया. इसी क्रम में सिमराही बाजार स्थित एनएच 106 पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया.

  • कश्मीर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर अधिकांश लोगों ने जताया हर्ष

    सुपौल : केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर मुद्दे पर सोमवार को लिये गये ऐतिहासिक निर्णय को लेकर जिला मुख्यालय एवं आसपास के क्षेत्र में दिन भर चर्चा का बाजार गर्म रहा. हालांकि आमलोगों को इस बात की जरा भी भनक नहीं थी कि मोदी सरकार द्वारा सोमवार को इस प्रकार का बड़ा फैसला लिया जायेगा. लेकिन लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, लोग टीवी व समाचार के अन्य माध्यमों से जुड़ कर मामले की विस्तृत जानकारी लेने में जुट गये.

  • भुतहा चौक के समीप बस पलटी, दर्जनों यात्री जख्मी

    निर्मली : एनएच 57 पर भुतहा चौक के निकट सोमवार को चार साहिबजादे बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. बस डिवाइडर को तोड़ते हुए दूसरे लेन पर बीच सड़क पर ही पलट गई. जिससे बस में सवार दर्जनों यात्री एवं चालक जख्मी हो गए. जख्मी यात्रियों को एनएचएआई के एंबुलेंस द्वारा इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मली एवं अन्य निकट के अस्पतालों में पहुंचाया गया.

  • झपट्टमार गिरोह के युवकों ने लूटे 35 हजार

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय स्थित जनता रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को दिन दहाड़े एक व्यक्ति से अपाचे पर सवार झपटमार गिरोह के दो युवक ने झोला में रखा 35 हजार रूपये झपट कर फरार हो गया. पीड़ित व्यक्ति के द्वारा स्थानीय थाने में आवेदन देकर घटना की लिखित जानकारी दी गयी है. इस बाबत थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने कहा कि आवेदन के आलोक में मामले की छानबीन की जा रही है.

  • वन, पर्यावरण और जलवायु के संरक्षण से ही देश व दुनिया में खुशियाली संभव

    सुपौल : वन, पर्यावरण, और जलवायु का संरक्षण कर ही देश में खुशियाली का संचार संभव है. यह बातें राज्य सरकार के उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने सोमवार को बीएसएस कॉलेज परिसर में आयोजित 70वां वन महोत्सव सह स्मृति वाटिका उद‍्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

  • लॉटरी टिकट कारोबारी गिरफ्तार 34 हजार से अधिक के टिकट जब्त

    राघोपुर : थाना की पुलिस ने रविवार की संध्या गुप्त सूचना के आधार पर एक लॉटरी विक्रेता को 34 हजार 350 पीस लॉटरी टिकट के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. थाना परिसर में सोमवार को एएसपी रामानंद कौशल ने प्रेसवार्ता आयोजित कर उक्त बातों की जानकारी दी.

  • कट्टा व कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार

    सुपौल : सुपौल थाना पुलिस ने सोमवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर स्टेट बैंक से आगे मस्जिद चौक के समीप दो युवकों को एक देशी पिस्तौल एवं एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया. थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल ने बताया कि गिरफ्तार युवकों में बलवा पुनर्वास वार्ड नंबर 06 निवासी प्रमुख कुमार एवं पिपराखुर्द निवासी सुनील कुमार शामिल हैं.

  • सुपौल : तीन बेटियों को जन्म देना पड़ा भारी पति ने सऊदी से फोन पर दिया तलाक

    सुपौल : तीन तलाक कानून पास होने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं को तलाक देने का मामला थम नहीं रहा है. ताजा मामला सुपौल के सदर प्रखंड अंतर्गत बसबिट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 02 का है. जहां पीड़िता फरजाना खातून के दो बार बेटियों को जन्म देने पर जहां पति ने सऊदी अरब से फोन पर तलाक दे दिया वहीं ससुराल वालों ने भी घर से निकाल दिया.

  • सुपौल : एमडीएम खाने से डेढ़ दर्जन बच्चे बीमार, भर्ती

    प्रतापगंज : प्रखंड के सुखानगर वार्ड नंबर 13 स्थित मध्य विद्यालय, जयनगरा में शुक्रवार को मध्याह्न भोजन खाने से डेढ़ दर्जन बच्चे बीमार पड़ गये. सबसे पहले कक्षा आठ की छात्रा राधा कुमारी को उलटी हो गयी. कुछ देर बाद अन्य छात्रों का जी मिचलाने लगा. शिक्षक ने स्कूल में छुट्टी दे दी. बच्चों ने परिजनों को बताया कि खाना में गिरगिट मरा हुआ मिला, जिसे शिक्षकों ने देखा और जंगल में फेंक दिया. बच्चों को प्रतापगंज पीएचसी लाया गया. डॉक्टरों ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. वहीं, बीडीओ समेत अन्य अधिकारी पीएचसी पहुंचे़

  • सुरसर नदी का जलस्तर बढ़ा, क्षतिग्रस्त तटबंध की वजह से हजारों एकड़ फसल डूबी

    छातापुर : प्रखंड क्षेत्र के मध्य भाग में प्रवाहित सुरसर नदी का तटबंध क्षतिग्रस्त रहने के कारण खुले रूप से बह रही धारा ने हजारों एकड़ में लगी फसल को डुबो दिया है. जिस कारण इलाके के किसानों के बीच हाहाकार मचा हुआ है. इस इलाके में किसानों की जीविका खेती पर ही निर्भर रहती है और धान इन लोगों का मुख्य फसल है. मंगलवार की सुबह भी नदी में पानी के बहाव में बढ़ोतरी दर्ज की गयी.

  • बाढ़ पीड़ित महिलाओं ने प्रखंड मुख्यालय में किया प्रदर्शन

    निर्मली : मरौना प्रखंड क्षेत्र के ललमिनिया पंचायत के दर्जनों महिलाओं ने मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय से लेकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय निर्मली परिसर बाढ़ सहायता राशि के नाम पर जनप्रतिनिधियों द्वारा बाढ़ पीड़ित परिवारों से अवैध राशि वसूली किये जाने को लेकर आक्रोशित महिलाओं ने हो -हंगामा करते हुए जमकर प्रदर्शन किया.

  • पैक्स चुनाव के लिए मतदाता सूची में गड़बड़ी

    राघोपुर : पैक्स चुनाव को लेकर बन रहे मतदाता सूची में धांधली का आरोप लगाते हुए मंगलवार को चंपानगर पंचायत के दर्जनों लोगों ने प्रखंड मुख्यालय में प्रदर्शन किया. साथ ही बीडीओ से मिलकर आपत्ति भी दर्ज कराया. आक्रोशित लोगों ने बताया कि कुल 340 लोगों ने पैक्स सदस्यता हेतु मार्च 2019 में ही ऑनलाइन आवेदन किया था.

  • वाद-विवाद व भाषण प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने लिया भाग

    सुपौल : नगर परिषद के सभागार में मंगलवार को उर्दू निदेशालय मंत्रिमंडल सचिवालय बिहार के निर्देशानुसार जिला उर्दू भाषा कोषांग के तत्वावधान में मैट्रिक, इंटर एवं बीए के छात्र-छात्राओं का एक दिवसीय वाद-विवाद, भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • शहर के प्रवेश द्वार हैं एलइडी से रोशन शहर के अंदर छाया रहता है अंधेरा

    सुपौल : जिला मुख्यालय के आम शहरी इन दिनों नगर परिषद व विद्युत विभाग की कार्य प्रणाली से हैरान हैं. दरअसल इन दिनों नप की निगरानी में शहर के सभी सड़कों के किनारे

  • सदस्यता अभियान को सफल बनाने पर विचार-विमर्श

    अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने का लिया गया संकल्प सभी कार्यकर्ताओं को 50 से 100 सदस्य बनाना अनिवार्य सुपौल : सुपौल विधानसभा सदस्यता अभियान को लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को आरके पैलेस के सभागार में हुई.

  • गड्ढे में डूबने से बालक की मौत

    कुमारखंड : प्रखंड विकास पदाधिकारी नवीन कुमार सिन्हा के पत्नी के मोबाइल पर जान से मारने समेत महिला द्वारा मारपीट करवाकर मुकदमा में फंसा देने की धमकी मिली है. इससे बीडीओ व उनकी पत्नी भयभीत है. बीडीओ ने डीएम व एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगायी है.

  • भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, कोसी नदी के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी

    सुपौल : विगत करीब एक सप्ताह के बाद मौसम ने एक बार फिर से करवट ली और बुधवार को जिला मुख्यालय एवं अन्य क्षेत्रों में जम कर बारिश हुई. बारिश के कारण बाजार क्षेत्र में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

  • 10 वर्षीय बालक की कोसी में डूबने से मौत

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के कोसी तटबंध के अंदर रामजी टोला स्थित शाहपुर चाही के समीप 10 वर्षीय बालक की बुधवार की दोपहर नदी में डूबने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार शाहपुर चाही निवासी श्रवण साह के पुत्र 10 वर्षीय कल्लू साह का खेलने के क्रम में पैर फिसलने से नदी में गिर जाने के कारण डूबने से मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की मदद से मौके पर बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन स्थानीय लोग बचाने में विफल रहे.

  • जिले के 2364 वार्डों में पहुंचाया जायेगा हर घर नल का जल

    अशोक, सुपौल : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल योजना के लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के 2364 वार्ड के लिए 10 अरब 63 करोड़ 80 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है. योजना की स्वीकृति के बाद जिले के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अब कुछ ही दिनों में पीने का शुद्ध पेयजल मिलना प्रारंभ हो जायेगा.

  • महिला पोस्टमास्टर की हत्या करनेे के मामले में दोनों पक्षों ने थाने में दर्ज करायी प्राथमिकी

    किसनपुर (सुपौल) : फुलवरिया निवासी पोस्टमास्टर लवली कुमारी की हत्या व आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा हत्यारे की पीट-पीट कर हत्या, दोनों मामले में पुलिस द्वारा परिजन की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पोस्टमास्टर लवली के पिता सूर्य नारायण यादव के फर्द बयान पर थाना कांड संख्या 165/19 दर्ज किया गया है.

  • प्रदर्शनों से जिले का माहौल गरमाया

    छातापुर : प्रखंड के चुन्नी फीडर क्षेत्र में बिजली की अनियमित आपूर्ति एवं लो भोल्टेज की समस्या से जूझ रहे दर्जनों लोगों ने सोमवार को विद्युत उपकेंद्र पहूंच कर जमकर बवाल मचाया. विद्युत विभाग के रवैये के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान सभी आक्रोशित थे और कनीय अभियंता की खोज कर रहे थे.

  • कदमाहा पंचायत को पूर्णत: बाढ़ प्रभावित घोषित करने को प्रदर्शन

    निर्मली : मरौना प्रखंड क्षेत्र के कदमाहा पंचायत के करीब हजारों की संख्या में बाढ पीड़ित प्रखंड कार्यालय पहुंच कर सोमवार को जमकर आंदोलन करते हुये प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया. बाढ़ पीड़ितों का आरोप था कि करीब दस दिन पूर्व आये भीषण बाढ़ में पूरा पंचायत बाढ के पानी से घिर चुका था.

  • मानव व्यापार का भंडाफोड़, गिरोह के चार लोगों को किया गिरफ्तार

    जदिया : जदिया पंचायत के एक गांव से मानव व्यापार किये जाने का मामला सामने आया है. वहीं मानव व्यापार में शामिल गिरोह का भी पर्दाफाश हुआ है. गुप्त सूचना के आधार पर जदिया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरोह के चार लोग को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि यह गिरोह इलाके में सक्रिय है. गिरोह के सदस्य का तार अन्य कई राज्यों से जुड़ा है.

  • ड्रेनेज कॉलोनी में समाहर्ता के पीए के घर चोरी, लाखों की संपत्ति उड़ायी

    सुपौल : जिला मुख्यालय में एक बार फिर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस को चुनौती दे डाली है. जहां शातिर चोरों ने सूने घर को निशाना बनाया है. इस बार चोरों ने इस स्थान पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.

  • सुपौल/किसनपुर : मॉब लिंचिंग का मामला, महिला पोस्टमास्टर की हत्या आरोपित को पीटकर मार डाला

    सुपौल/किसनपुर : किसनपुर थाने के फुलवरिया गांव में रविवार की शाम पोस्टमास्टर लवली कुमारी को घर में घुस कर एक युवक ने गोली मार दी. गंभीर रूप से जख्मी पोस्टमास्टर को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. गोली चलने की आवाज सुनते ही ग्रामीण घटनास्थल की और दौड़े और आरोपित को पकड़ कर जम कर धुनाई कर दी.

  • नाबालिग को किया गर्भवती, शादी का जोर देने पर आठ माह के गर्भ को गिराने की खिला दी दवा, फिर...

    त्रिवेणीगंज (सुपौल) : अनुमंडलीय अस्पताल में गुरुवार की शाम अपने परिजन के साथ पहुंची थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीया नाबालिग अविवाहित गर्भवती किशोरी को भर्ती किये जाने के बाद एएनएम के द्वारा प्रसव कराया गया. प्रसव के दौरान गर्भवती किशोरी ने लड़के को जन्म दिया. एक अविवाहिता गर्भवती किशोरी को प्रसव होने के बाद यह मामला प्रकाश में आया.

  • नदी के रास्ते लायी जा रही 1195 बोतल नेपाली शराब

    रतनपुर : एसएसबी 45वीं बटालियन के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर कोशी तटबंध के स्पर संख्या 21.60 के समीप नदी के रास्ते में भारी मात्रा में लायी जा रही शराब की खेप को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ लिया.

  • एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस ने छात्रों पर बरसायीं लाठियां

    सुपौल : छात्रवृत्ति, पोशाक एवं साइकिल राशि की मांग को लेकर सुपौल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुपौल के दर्जनों छात्र गुरुवार की दोपहर सड़क पर उतर गये विद्यालय प्रशासन के विरोध में जमकर हंगामा किया.

  • काम में लापरवाही बरतने पर आधा दर्जन सहायिका चयन मुक्त

    छातापुर : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों पर दायित्व का निर्वहन नहीं करने वाली आधा दर्जन सहायिकाओं को चयनमुक्त कर दिया गया है. बाल विकास परियोजना कार्यालय

  • नदी के रास्ते लायी जा रही 1195 बोतल नेपाली शराब

    रतनपुर : एसएसबी 45वीं बटालियन के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर कोसी तटबंध के स्पर संख्या 21.60 के समीप नदी के रास्ते में भारी मात्रा में लायी जा रही शराब की खेप को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ लिया.

  • धान खरीद में गबन मामले में पैक्स अध्यक्ष व सहायक प्रबंधक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

    त्रिवेणीगंज : गबन के मामले में थलहा गढ़िया दक्षिण के पैक्स अध्यक्ष एवं सहायक प्रबंधक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया जायेगा. साथ ही उन्हें निर्वाचन हेतु अयोग्य घोषित किये जाने का प्रस्ताव समर्पित किया जायेगा. इस बाबत जिला सहकारिता पदाधिकारी अरविंद कुमार पासवान ने आदेश जारी किया है.

  • स्वच्छ व सुंदर समाज के लिए स्वच्छता जरूरी: बीडीओ

    त्रिवेणीगंज : प्रखंड परिसर स्थित टीसीपी भवन में गुरुवार को प्रखंड प्रमुख बीबी रोकसाना की अध्यक्षता में स्वच्छ व्यवहार-सुंदर बिहार एवं स्वच्छ महोत्सव को लेकर एक दिवसीय उन्मूखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. मौके पर बीडीओ ममता कुमारी भी उपस्थित थी. कार्यशाला को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि स्वच्छ एवं सुंदर समाज के निर्माण के लिये स्वच्छता आवश्यक है.

  • आधा दर्जन लोगों से पुलिस ने की पूछताछ

    गोरेयाकोठी : थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर-सरेया गांव के समीप जामो-अफराद मुख्यमार्ग पर 12 जुलाई को हुए सीएसपी संचालक हत्याकांड मामले में महाराजगंज एसडीपीओ हरीश शर्मा के नेतृत्व में गठित एसआइटी की टीम ने आधा दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ कर रही है.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से आठ लोगों की मौत

    कोसी, कमला, भूतही बलान नदी के तटबंधों पर लोगों ने ली शरण पश्चिमी व पूर्वी चंपारण में कम हुआ पानी, सुपौल व अररिया में भी राहत सुपौल में 30 हजार को निकाला गया सुरक्षित सुपौल में अब तक 30 हजार 558 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह आज सुपौल में

    सुपौल : प्रभात खबर द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित विलियम्स हायर सेकेंडरी स्कूल के सभागार में किया जायेगा. समारोह के दौरान जिले में इस वर्ष मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में अव्वल आये छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया जायेगा. साथ ही कई अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभावान लोगों को भी समारोह के क्रम में सम्मानित किया जायेगा.

  • 35 पंचायतें हैं बाढ़ से प्रभावित

    सुपौल : तटबंध के भीतर बाढ़ की स्थिति एवं कोसी पीड़ितों के प्रति जिला प्रशासन गंभीर है. तटबंध के भीतर बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है. वहीं बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री का वितरण भी किया जा रहा है. यह बातें जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही.

  • प्राकृतिक आपदा की जद में आये पीड़ित परिवार को नहीं मिली सरकारी सहायता

    छातापुर : सूबे के मुखिया कई मौकों पर घोषणा कर चुके हैं कि राज्य सरकार के खजाने पर आपदा पीड़ितों का सबसे पहला अधिकार है. परंतु सरकारी महकमा ही इन घोषणाओं से इत्तेफाक नहीं रखते. नतीजतन सरकारी दावे और जमीनी हकीकत में बड़ा फासला दिख रहा है.

  • पीएम आवास योजना के कार्यान्वयन में शिथिलता बरतने को ले डीडीसी ने बीडीओ से पूछा स्पष्टीकरण

    त्रिवेणीगंज : उप विकास आयुक्त ने अपने कार्यालय पत्रांक 1131-01 के माध्यम से प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के कार्यान्वयन के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही बरतने को लेकर ग्रामीण विकास सह प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी त्रिवेणीगंज से स्पष्टीकरण पूछा है. साथ ही 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया है.

  • ग्रामीणों ने एक ट्रक समेत जब्त की 400 पेटी शराब, थाना पहुंचने पर बचे सिर्फ 296 कार्टून

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के कटैया शर्मा टोली से सोमवार की देर शाम ग्रामीणों ने ट्रक पर लोड भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त कर पुलिस सूचना दी. हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों से नोकझोंक भी हुई. कई कार्टून शराब गायब होने की बात भी सामने आयी है.

  • दो गुटों में हुई मारपीट लोग बने रहे मूकदर्शक

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित स्टेशन चौक पर मंगलवार की देर शाम दो गुटों में नोकझोंक के बाद मारपीट का मामला प्रकाश में आया है. जहां एक गुट के युवकों ने दूसरे पक्ष पर जम कर मारपीट किया.

  • विकराल होती जा रही कोसी पीड़ितों की समस्या, ऊंचे स्थानों की ओर पलायन कर रहे लोग

    सुपौल : बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में कोसी का कहर अब भी जारी है. सोमवार को कोसी के जलस्राव में थोड़ी कमी आयी. लेकिन तटबंध के भीतर पानी का फैलाव लगातार जारी है. नतीजा है कि दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है. वहीं जान बचाने के लिये लोग ऊंचे स्थानों की ओर लगातार पलायन कर रहे हैं. सदर प्रखंड समेत किसनपुर, सरायगढ़-भपटियाही, मरौना, निर्मली एवं बसंतपुर प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ की तबाही मची हुई है. हजारों लोग तटबंध व उंचे स्थानों पर शरण लिये हुए हैं.

  • साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाये 50 हजार रुपये

    किसनपुर : भूमि विकास बैंक शाखा सुपौल के सदस्य एवं पूर्व प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष अभुआड़ निवासी रंजीत कुमार झा के निजी खाता से सोमवार को 49 हजार 868 रुपये की निकासी अज्ञात लोगों द्वारा अवैध रूप से कर ली गयी. पीड़ित ने इस बाबत थाना में शिकायत की है. श्री झा ने बताया कि 13 जुलाई को उन्हें मोबाइल पर फोन आया और कहा गया कि बीएसएनएल वाला नंबर बंद हो रहा है.

  • युवती के साथ अश्लील हरकत करना युवक को पड़ा महंगा, गया जेल

    जदिया : शराब के नशे में धुत होकर एक युवती से अश्लील हरकत करना युवक को महंगा पड़ा. घटना नंदना पंचायत की बतायी जाती है. हालांकि गश्ती पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर आरोपित युवक उपेंद्र कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले को लेकर पीड़िता ने आवेदन देकर कांड संख्या 126/19 दर्ज कराया है.

  • पंचायत सरकार भवन के कंप्यूटर कक्ष से करीब डेढ़ लाख की चोरी

    छातापुर : प्रखंड के ग्वालपाड़ा पंचायत सरकार भवन में कंप्यूटर कक्ष का दरवाजा खोलकर तकरीबन डेढ़ लाख मूल्य की संपत्ति चोरी का मामला सामने आया है. मामले में पंचायत सचिव जगदीश प्रसाद मंडल के द्वारा राजेश्वरी ओपी को घटना की लिखित जानकारी दी गयी. ओपी के द्वारा अग्रसारित आवेदन पर छातापुर थाना में कांड संख्या 184/19 दर्ज किया गया है.

  • बिहार : नेपाल के कोसी बराज से रात के 12 बजे 3 लाख 89 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया, जलायी गयी लाल बत्ती

    सुपौल : नेपाल के कोसी बराज से रात के 12 बजे 3 लाख 89 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया. कोसी नदी के अधिक डिस्चार्ज को देखते हुए जलसंसाधन विभाग के निर्देशानुसार कोसी बराज के 56 गेटों को खोल दिया गया. कोसी बराज के ऊपर लाल बत्ती जलायी गयी. अभियंताओं की टीम कोसी बराज पर कैम्प कर रही है. कोसी बराज के एसडीओ लाला दास ने पुष्टि की.

  • ट्रैक्टर से दब कर किसान की मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के गढ़िया गांव निवासी 50 वर्षीय किसान शिवनंदन यादव की गुरुवार को अपने ही ट्रैक्टर मे दब कर मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि गुरुवार दोपहर शिवनंदन यादव अपने नये ट्रैक्टर से अपने खेत मे धान रोपाई के लिए कदवा करने गढ़िया बहियार जा रहा था. इसी दौरान कच्ची सड़क पर ट्रैक्टर अनियंत्रित हो सड़क किनारे पानी लगे गड्ढ़े में पलट गया. जिसके नीचे वह दब गया.

  • छत के नीचे छाता लगा काम करती हैं सीडीपीओ

    सत्तरकटैया : प्रखंड मुख्यालय से आधा किलोमीटर पर दो मंजिल तकनीकी प्रशिक्षण भवन में आइसीडीएस के तहत बाल विकास परियोजना का कार्यालय संचालित किया जाता है. वर्षों पुराने इस भवन का यह आलम है कि बरसात के माह में पानी टपकने लगता है.

  • महीना भी नहीं हुआ, टूटने लगा पुल का एप्रोच

    बनमा इटहरी : प्रखंड क्षेत्र में निर्माणाधीन सड़क, पुल पुलिया की गुणवत्ता मौसमी मियाज बदलने के साथ ही दिखने लगा है. मामला सहुरिया पंचायत के तिलावे नदी बहुअरबा धार की है.

  • यहां टॉर्च की रोशनी में होता है इलाज

    सिमरी : सिमरी बख्तियारपुर आज भी स्वास्थ्य सुविधा में कंगाल है. आज भी अनुमंडल अस्पताल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रतिनियुक्त स्वास्थकर्मी के सहारे चलाया जा रहा है. गंभीर रोगों के इलाज की यहां कोई व्यवस्था नहीं है. मामूली रूप से बीमार मरीज को सहरसा सदर अस्पताल रेफर कर दिया जाता है.

  • चार दिनों से रुक-रुक हो रही बारिश से कोसी का डिस्चार्ज डेढ़ लाख क्यूसेक के पार

    अमरेंद्र, सुपौल : कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में विगत चार-पांच दिनों से हो रही बारिश के कारण नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. मानसून के इस मौसम में गुरुवार को कोसी बराज पर अब तक का सर्वाधिक डिस्चार्ज दर्ज किया गया. बराज से रात आठ बजे कुल 1,77,820 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. जो बढ़ने के क्रम में है.

  • आसमान में दिखा हवा में उठने वाला बवंडर, दर्जनों घरों को हुआ नुकसान

    छातापुर : छातापुर के आसमान में गुरुवार की शाम करीब सवा छह बजे हवा में उठने वाले बवंडर का नजारा देखा गया. जमीन से उठकर आसमान में समाती दिखती बवंडर दर्जन घरों को उड़ाकर ले गयी. तकरीबन पांच मिनट तक देखी गयी बवंडर से लोगबाग सहम गये. घीवहा पंचायत सहित घीवहा से पूरब अन्य पंचायतों से होकर यह बवंडर पूरब की ओर निकल गयी.

  • झूलनोत्सव की तैयारी शुरू, राधा-कृष्ण ठाकुरबाड़ी झूलनोत्सव कमेटी का हुआ गठन

    सुपौल : जिले में झूलनोत्सव की तैयारी प्रारंभ कर दी गयी है. इस बाबत श्री राधा कृष्ण ठाकुरबाड़ी की आमसभा कमेटी के अध्यक्ष युगल किशोर अग्रवाल की अध्यक्षता में ठाकुरबाड़ी परिसर में हुई. बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी झूलनोत्सव का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया.

  • अज्ञात चोरों ने दो अलग-अलग घरों में की मवेशी व अनाज की चोरी

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के गौनाहा पंचायत के बहेरवा गांव वार्ड नंबर 10 में बुधवार की रात्रि अज्ञात चोरों ने दो अलग-अलग घरों से मवेशी व अनाज की चोरी कर ली. जानकारी अनुसार बहेरवा वार्ड नंबर 10 निवासी उमेश मुखिया के मवेशी घर में बुधवार की रात्रि करीब दो बजे अज्ञात चोरों के द्वारा दरवाजा तोड़ कर एक गाय, एक बछड़ा व छह बत्तख की चोरी कर ली गयी.

  • बीएसएस कॉलेज में मौलाना आजाद नेशनल यूनिवर्सिटी अध्यापन सेंटर शुरू

    सुपौल : मुख्यालय स्थित भारत सेवक समाज महाविद्यालय में मौलाना आजाद नेशनल यूनिवर्सिटी के अध्यापन सेंटर में उर्दू के विभिन्न विषय में दाखिला के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख तय कर दी गयी है.

  • हंगामे के कारण चयन स्थगित

    पतरघट : बिशनपुर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय कपसिया में बुधवार को आंगनबाड़ी सेविका चयन के लिए आयोजित आमसभा में मिनी आंगनबाड़ी केंद्र 123 के लिए सर्वसम्मति से सेविका पद के चयनित बबिता कुमारी का चयन प्राथमिकता के आधार पर किया गया. महिला पर्यवेक्षिका सारिका कुमारी एवं वार्ड सदस्य रामपरी देवी ने आमलोगों की सहमति से सेविका पद के लिए चयनित बबिता कुमारी को चयन पत्र सौंपा.

  • दाखिल खारिज कर भूमि का होगा भुगतान

    सुपौल : सुपौल-अररिया नयी रेल लाइन परियोजना के लिए सुपौल, किशनपुर एवं पिपरा अंचल अंतर्गत अर्जन की जाने वाली भूमि के हितबद्ध रैयतों के लिए 11 जुलाई से 20 जुलाई के बीच कुल 07 शिविरों का आयोजन किया जायेगा. जिला समाहर्ता महेंद्र कुमार द्वारा इस बाबत जारी आदेश के मुताबिक उक्त शिविरों में रैयतों की भूमि का दाखिल खारिज, भूस्वामित्व प्रमाण पत्र, वंशावली एवं लगान रसीद आदि तैयार किया जायेगा.

  • भारतमाला परियोजना के रैयतों के भुगतान के लिए 12 व 13 को लगेगा शिविर

    भारतमाला परियोजना के तहत अधिग्रहित भूमि के रैयतों के भुगतान के लिए आवेदन व साक्ष्य प्राप्त करने के लिए शिविर का आयोजन सदर अंचल क्षेत्र में किया जायेगा. जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने इस बाबत पत्र जारी किया है. जारी पत्र के मुताबिक सदर प्रखंड अंतर्गत बकौर पंचायत भवन परिसर में 12 एवं 13 जुलाई को दिन के 11 बजे से अपराह्न 03 बजे तक आयोजित शिविर में सुपौल अंचल अंतर्गत बकौर, चंदैल, मरीचा एवं गोपालपुर सिरे मौजा अर्जित की गयी भूमि के रैयतों को आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान हेतु साक्ष्य एवं आवेदन प्राप्त किया जायेगा.

  • दरवाजे पर लगा ट्रैक्टर चोरी, खोजबीन जारी

    प्रतापगंज : थाना क्षेत्र के भवानीपुर उत्तर पंचायत के वार्ड नंबर 07 निवासी श्यामसुंदर मंडल का दरवाजे पर लगा ट्रैक्टर चोरों ने चोरी कर ली. परिवार के सदस्यों द्वारा काफी खोजबीन की गयी. लेकिन कहीं पता नहीं चला. पीड़ित ने इस बाबत थाना में आवेदन देकर ट्रैक्टर खोजने की गुहार लगायी है.

  • जल जमाव से सड़क ने लिया तालाब का रूप, दुर्घटना की बनी रहती है आशंका

    करजाईन : गत दो दिनों से हो रही बारिश से करजाईन बाजार की हालत नारकीय हो गई है. बाजार में जलजमाव से राहगीरों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी परेशान हैं. बारिश के बाद पहले से बदहाल बाजार की सड़क जगह-जगह दरिया बन गई है. खासकर करजाईन बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक के सामने सड़क की हालत खस्ता होने के साथ उसमें बने गड्ढे में पानी जमा होने से यहां पर सड़क तालाब का रूप ले लिया है. घुटने भर पानी को पार कर लोगों को बैंक पहुंचना पड़ता है. ऐसे में दुर्घटना की संभावना भी बढ़ गई हैं.

  • विद्यालय के पास जल जमाव की है समस्या, बच्चों को होती है परेशानी

    कुनौली : लगातार बारिश होने के बाद सीमा क्षेत्र अंतर्गत कुनौली के कमलपुर स्थित उर्दू प्राथमिक विद्यालय के सामने जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. जल जमाव के कारण विद्यालय आने-जाने वाले बच्चों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • भारी बारिश से बढ़ता जा रहा कोसी का जलस्तर तीसरे दिन डिस्चार्ज एक लाख क्यूसेक के पार

    सुपौल : मानसून काल प्रारंभ होते ही जिले के कोसी प्रभावित क्षेत्र में बसे लाखों लोगो की मुश्किलें बढ़ने लगी है. गत दो दिनों से भारत व नेपाल स्थित कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण कोसी का जलस्तर बढ़ने लगा है. जिसके कारण तटबंध के अंदर बसे लोगों की परेशानी भी बढ़ने लगी है.

  • दो घंटे तक रेलवे ढाला बंद रहने से लगा जाम

    सुपौल : रेल प्रशासन द्वारा सुपौल से थरबिटिया तक मालगाड़ी का परिचालन शुरू किये जाने से जिला वासियों को उम्मीद बढ़ने लगी है कि अब शीघ्र ही इन रूटों पर सवारी गाड़ी का परिचालन शुरू होगा. मंगलवार को माल वैगन के साथ सुपौल से थरबिटिया जाने के क्रम में पटरी के दोनों ओर मटेरियल गिराने का काम चल रहा था.

  • पुलिस गश्ती वाहन दुर्घटनाग्रस्त पांच पुलिस कर्मी जख्मी, इलाजरत

    सुपौल/कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के सुपौल-पिपरा मुख्य मार्ग 327 ई पर सोमवार की रात मां देवता पेट्रोल पंप के समीप तेज रफ्तार की एक ट्रक ने पुलिस की गश्ती वाहन में सामने से ठोकर मार दी. जिससे गश्ती वाहन चालक सहित 05 पुलिस कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • मौजहा fपंचायत के पश्चिमी भाग में घुसा बाढ़ का पानी

    किसनपुर : जल स्तर में वृद्धि के कारण कोसी नदी का पानी प्रखंड क्षेत्र के मौजहा पंचायत के पश्चिमी भाग में पानी घुसने से आम लोग परेशान हो रहा है. बताया जा रहा है कि मौजहा पंचायत के पश्चिमी नदी से होकर उल्टा पानी गांव में घुस गया. विगत चार दिनों से गांव के अंदर पानी बढ़ जाता है तो कभी घट जाता है.

  • पांच माह पूर्व अपहृत इंदरपुर से बरामद

    छातापुर : छातापुर थाना पुलिस ने बीते पांच माह पूर्व अपहृत किशोर मो सोनू को सोमवार की रात गुप्त सुचना के आधार पर छापेमारी कर इंदरपुर से बरामद कर लिया. मामले में अपहृत के पिता मो मुर्सलीम के आवेदन पर 17 फरवरी 2019 को कांड संख्या 43/19 दर्ज कराया गया था.

  • सुपौल : ग्लोबल वार्मिंग से बचने के लिए पौधरोपण ही एकमात्र समाधान

    सुपौल : वन विभाग एवं नवोदय एलुमनी एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को जिला उपभोक्ता फोरम के परिसर में पौधारोपण किया गया. इस अवसर पर जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम के चैयरमैन सेवानिवृत्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शुक्ला ने वन विभाग के पौधारोपण कार्यक्रम में नवोदय एलुमनी एसोसिएशन के सहयोग की सराहना करते हुए पौधारोपण कार्यक्रम को और गति देने की बात कही.

  • दो दिनों से जारी है बारिश कोसी के जलस्तर में बढ़ोतरी

    सुपौल : विगत दो दिनों से सुपौल जिला एवं कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण कोसी नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रविवार को इस मौसम में पहली बार कोसी का डिस्चार्ज एक लाख क्यूसेक के पार चला गया था. हालांकि नेपाल के तराई क्षेत्र में सोमवार को कम बारिश हुई. जिसके कारण डिस्चार्ज में थोड़ी कमी आयी.

  • पान दुकानों में छापेमारी, जुर्माना वसूला

    सुपौल : राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण के तहत सिगरेट और तंबाकू उत्पाद और वितरण का विनियम अधिनियम 2003, कोटपा 2003 की धारा 4/6 ए बी प्रावधान को क्रियान्वित करते हुए सोमवार को उत्तर रेलवे ढाला एवं लोहिया नगर चौक के 06 विभिन्न पान दुकानों पर छापेमारी की गयी. सदर प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ममता कुमारी के द्वारा पुलिस की निगरानी में छपामारी की गयी.

  • दो दिनों से जारी है बारिश कोसी के जलस्तर में बढ़ोतरी

    सुपौल : विगत दो दिनों से सुपौल जिला एवं कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण कोसी नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रविवार को इस मौसम में पहली बार कोसी का डिस्चार्ज एक लाख क्यूसेक के पार चला गया था. हालांकि नेपाल के तराई क्षेत्र में सोमवार को कम बारिश हुई. जिसके कारण डिस्चार्ज में थोड़ी कमी आयी. बावजूद सोमवार को भी वीरपुर बराज से कोसी का डिस्चार्ज 01 लाख क्यूसेक के पार रहा.

  • पान दुकानों में हुई छापेमारी, जुर्माना भी वसूला

    सुपौल : राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण के तहत सिगरेट और तंबाकू उत्पाद और वितरण का विनियम अधिनियम 2003, कोटपा 2003 की धारा 4/6 ए बी प्रावधान को क्रियान्वित करते हुए सोमवार को उत्तर रेलवे ढाला एवं लोहिया नगर चौक के 06 विभिन्न पान दुकानों पर छापेमारी की गयी.

  • अपराधियों ने बाइक सवार को मारी गोली, हुई सीने के पार

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के बरहशेर पुल के पास रविवार देर शाम बेखौफ अपराधियों ने एक बाइक सवार को गोली मारकर घायल कर दिया और उसके साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया.

  • दोस्तों ने की अररिया के युवक की हत्या की कोशिश, हाथ पैर बांध तेजाब डाला, नदी में फेंका, फिर भी बच निकला

    सुपौल : जाको राखे साइयां मार सके न कोई...यह कहावत अररिया जिले के एक युवक पर चरितार्थ हुई है. दरअसल अररिया जिले से एक युवक को उसके दोस्तों ने दवा खरीदने के बहाने सुपौल जिले के नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में गत 13 जून को लाया था. फिर उसकी हत्या की साजिश रच डाला.

  • तीन बच्चों के साथ मां ने कोसी बराज के फाटक से नदी में लगायी छलांग

    सुपौल : बिहार के सुपौल में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित कोशी बराज के 28 नंबर गेट में शुक्रवार की रात 11 बजे तीन बच्चों के साथ मां ने कोशी नदी में छलांग लगा दी. सूचना मिलने के बाद कोशी बराज प्रहरी पुलिस के द्वारा रात में लाइट के सहारे कोशी नदी में तलाश करने की कोशिश की गयी. रात की अंधेरे की वजह से कोई नहीं मिल पाया.

  • लूटी गयी मोबाइल व लैपटॉप के साथ अपराधी गिरफ्तार

    सुपौल : सदर थाना पुलिस ने लूट की मोबाइल, लैपटॉप एवं घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी बभनी निवासी रोहन झा बताया जाता है. थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा छापेमारी की गयी. इस दौरान अभियुक्त रोहन झा को पूर्वी कोसी तटबंध के 57.20 किलोमीटर बिंदु पर बभनी एवं डभारी के बीच लूट की मोबाइल, लैपटॉप एवं बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि गत 10 जून को भजनटोली निवासी विवेक कुमार जो घुरघुर चौक पर पंजाब नेशनल बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं, वे संध्या करीब 07 बजे घर आ रहे थे, उसी दौरान बिना नंबर के लाल रंग की बाइक पर सवार तीन अपराध कर्मियों ने ओभरटेक कर उनकी गाड़ी रुकवा दिया और पिस्टल का भय दिखा कर बैग छीन कर सुपौल की तरफ भाग गया. बैग में लैपटॉप, मोबाइल एवं 04 हजार रुपये थे. थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से लूटा हुआ हॉनर सी सेवन मोबाइल एवं लेनोवो कंपनी का लैपटॉप बरामद किया गया. साथ ही घटना में प्रयुक्त लाल रंग की बाइक भी जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि उक्त घटना में शामिल तीन लोगों में बांकी दो फरार हैं. जिनमें प्रशांत मिश्रा एवं मुन्ना कुमार झा शामिल हैं. इन लोगों की भी पुलिस द्वारा शीघ्र गिरफ्तारी की जायेगी. छापेमारी दल में थानाध्यक्ष श्री मंडल के अलावा पुअनि रामाशंकर, सअनि उमेश पासवान एवं पुलिस बल के जवान शामिल थे.

  • धीरे-धीरे नरक बनता जा रहा है आदर्श नगर मुहल्ला, लोगों को रोज झेलनी पड़ रही फजीहत

    सुपौल : नगर परिषद वार्ड नंबर 26 रेलवे दक्षिणी ढाला से सटे पूरब हाल के दिनों में बसे आदर्श नगर मुहल्ले में धीरे-धीरे लोगों की आबादी में बढ़ोतरी हो रही है.

  • लूटी गयी मोबाइल व लैपटॉप के साथ अपराधी गिरफ्तार, बाइक भी जब्त

    सुपौल : सदर थाना पुलिस ने लूट की मोबाइल, लैपटॉप एवं घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी बभनी निवासी रोहन झा बताया जाता है. थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा छापेमारी की गयी.

  • शराब के नशे में अचानक अपने ससुराल पहुंचा पुलिस का जवान, पत्नी पर तान दी पिस्टल और फिर...

    सुपौल : बिहार के सुपौल में छातापुर थाना पुलिस ने बिहार पुलिस के एक जवान को नशे की हालत में देशी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपित पुलिस जवान संजीव कुमार सिंह को थाना क्षेत्र के नन्ही टोला स्थित उसके ससुराल से बुधवार अपराह्नकाल गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद अल्कोहल चिकित्सीय जांच के लिए पुलिस अभिरक्षा में उसे सदर अस्पताल सुपौल ले जाया गया. जहां जांच में 450 प्रतिशत अल्कोहल की पुष्टि हुई.

  • केंद्रों पर नहीं हो रही गेहूं की खरीद, खुले बाजार में बेचने को मजबूर हो रहे किसान

    अशोक, सुपौल : कृषि आधारित जिले के किसानों के लिए सरकार की ओर से कई दावे किये जा रहे हैं. किसानों को ससमय उनके पैदावार का अधिकतम समर्थन मूल्य पर अनाज की अधिप्राप्ति हो इसके लिए सरकार की ओर से स्थानीय स्तर के अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश जारी किये जाते रहे हैं.

  • भोज खाने आयी महिला के साथ की मारपीट, मामल हुआ दर्ज

    बलुआ बाजार : थाना क्षेत्र के महादेवपट्टी वार्ड नंबर 03 में एक व्यक्ति के यहां श्राद्ध भोज में सम्मिलित होने आयी गांव के महिला के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. महिला के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर मंगलवार की सुबह गांव के कई महिलाएं बलुआ थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई.

  • दरभंगा से पूर्णिया जा रही थी पिकअप वैन

    बलुआ बाजार : ललितग्राम ओपी क्षेत्र के एनएच 57 पर मिरचैया नदी के समीप मंगलवार को जमालपुर दरभंगा से पूर्णियां जा रहे पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटी मार दी. पलटी के दौरान पिकअप में सवार ग्यारह मजदूर बुरी तरह घायल हो गया. हलांकि ग्रामीणों की सहयोग से सभी घायलों को उपचार के लिए प्रतापगंज पीएचसी में भर्ती करवाया गया.

  • भारत के मुसलमानों के लिए भारत से अच्छा देश, हिंदू से अच्छा दोस्त और मोदी से अच्छा नेता नहीं मिलेगा : शाहनवाज

    सुपौल : भारत के मुसलमानों के लिये भारत से अच्छा देश, हिन्दू से अच्छा दोस्त और नरेंद्र मोदी जी से अच्छा नेता नहीं मिलेगा. यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को जिला मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही.

  • केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने किया आंदोलन का एलान

    सुपौल : खुदरा दवा दुकानों में फॉर्मासिस्ट की समस्या सहित अन्य कई मुद्दों को लेकर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने आंदोलन का ऐलान किया है. एसोसिएशन ने इस बाबत जिला पदाधिकारी को मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा है. जिसमें उन्होंने कहा है कि बिहार में दवा दुकानों की संख्या के मुताबिक फॉर्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित की जाय.

  • पंखे को ठीक करने के दौरान युवक को लगा करंट, मौत

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय स्थित बाजार क्षेत्र के पुराना बैंक चौक से मेला ग्राउंड जानेवाली सड़क मार्ग में अवस्थित अपने इलेक्ट्रॉनिक्स कि दुकान पर सोमवार कि संध्या करीब 04 बजे खराब पंखे को ठीक कर रहे दुकान संचालक 32 वर्षीय युवक की करेंट लगने से मौत हो गयी. परिजनों द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया.

  • स्कॉर्पियो की ठोकर से 50 वर्षीय ग्रामीण की मौत

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के हरिहरपट्टी गांव अंतर्गत कुशहा वार्ड नंबर 13 में रविवार की देर संध्या त्रिवेणीगंज-प्रतापगंज पक्की सड़क मार्ग में अज्ञात स्कॉर्पियो की चपेट में आने से एक 50 वर्षीय ग्रामीण की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना के बाद अज्ञात स्कॉर्पियो चालक घटनास्थल से वाहन लेकर फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार हरिहरपट्टी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 13 कुशहा गांव निवासी 50 वर्षीय किसान सोमन यादव रविवार की देर संध्या अपने खेत से वापस अपने घर आ रहे थे.

  • वर-वधू मिलन समारोह में पर्यावरण संरक्षण का संदेश

    सुपौल : नवोदय एलुमनी ने विवाह के अवसर पर पौधरोपण कर पर्यावरण की रक्षा की एक शानदार पहल की है. नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत बलवा पुनर्वास में रविवार की शाम वर-वधू मिलन समारोह के दौरान नवदंपति के हाथों पौधारोपण कर वृक्ष के महत्व के प्रति लोगों को जागरूक किया गया.

  • श्रमदान से बने सुरक्षा बांध को ले प्रशासन व ग्रामीणों का मंथन

    किसनपुर : कोसी बांध के अंदर नौआबाखर एवं बौरहा के बीच श्रमदान एवं जन सहयोग से बनाए गए 600 मीटर लंबे सुरक्षा बांध को लेकर जिला प्रशासन तथा ग्रामीणों के बीच 15 दिनों से मंथन का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को जिला पदाधिकारी की उपस्थिति में समाहरणालय में करीब दो दर्जन ग्रामीणों के साथ वार्ता किया गया. वार्ता के बाद निर्णय के आलोक में एसडीओ कयूम अंसारी ने शिष्टमंडल के साथ सुरक्षा बांध पर पहुंचकर निरीक्षण किया.

  • सात माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज पावर हाउस के कर्मचारियों ने किया कामकाज बंद

    भीमनगर : सात माह से वेतन नहीं मिलने के कारण कटैया पावर हाउस में डिवाटरिंग और मेंटेनेंश कार्य करने वाले 11 कर्मियों ने सोमवार को कामकाज बंद कर दिया.

  • भरी पंचायत में चप्पल से प्रेमिका के हाथों पिटवाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

    सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज में भरी पंचायत में चप्पल से प्रेमिका के हाथों पिटवाने और थूक चटवा कर जुर्माना वसूलने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही एक मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. मालूम हो कि सोशल मीडिया पर पिछले दिनों से एक वीडियो वायरल हो रही थी. जिसमें कुछ लोग पंचायत के रूप में एक स्थान पर जमा हो कर खाप पंचायत की तर्ज पर प्यार करने की सजा के रूप में 10 हजार रुपये का जुर्माना के साथ, प्रेमिका युवती को चप्पल मारने का फरमान सुनाने के साथ ही थूक को चप्पल पर चाटने का फरमान सुनाया गया. सजा का अनुपालन भी हुआ.

  • पंचायत का तालिबानी फरमान : प्रेमिका से प्रेमी को चप्पल से पिटवाया, वीडियो वायरल

    सुपौल : जिले की एक पंचायत ने तालिबानी फरमान देते हुए प्रेमी युवक को उसकी ही प्रेमिका से चप्पल से पिटवाया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक युवती एक लड़के के मुंह पर चप्पल से मार रही है. भीड़ उसे और जोर से चप्पल मारने के लिए उकसा रही है. युवक पर लगातार चप्पल की बारिश हो रही है. पीछे से एक शख्स पूछ रहा है कि फिर आज के बाद से किसी युवती को बुलायेगा? लड़का कहता है- नहीं. तुम फिर मैसेज करेगा? लड़का फिर ''ना'' में जवाब देता है. इसके बाद युवक को चप्पल पर थूक फेंक कर चटवाया गया.

  • स्कूटी बेचने के नाम पर की 1.40 लाख की ठगी

    सुपौल : जिला मुख्यालय में साइबर अपराधियों द्वारा फिर एक बार ठगी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. झांसे में आये व्यक्ति को स्कूटी खरीदने के नाम पर करीब 01 लाख 40 हजार रुपये की चपत लगी है. पीड़ित वार्ड नंबर 12 कोसी रोड निवासी अश्वनी कुमार ने इस बाबत सदर थाना में आवेदन देकर मामले की शिकायत करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है. श्री कुमार के मुताबिक उन्होंने इंटरनेट पर एक स्कूटी देखा था.

  • अब तक नहीं हुआ नदी में सरकारी नावों का परिचालन

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र की आधी से अधिक आबादी कोसी तटबंध के भीतर निवास करती है. जिन लोगों को तटबंध के भीतर से प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय आना-जाना मुसीबत के पहाड़ से कम नहीं है. खासकर 15 जून से लेकर 15 अक्टूबर तक बाढ़ अवधि में लोगों को बिना नाव का आना जाना संभव नहीं है.

  • विलियम्स मैदान हो गया कीचड़मय, उगे हैं जंगली घास, खिलाड़ियों को खेलने में होती है परेशानी

    सुपौल : एक ओर जहां सरकारी निर्देश के अनुसार स्कूली बच्चों बीच खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कर उनके अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने का कार्य कर रही है. वहीं प्रशासनिक लापरवाही की वजह से खेल के मैदान दिनों दिन बद से बदतर होते जा रहा है.

  • एसबीआई के समीप बाइक की डिक्की तोड़ उड़ाये 30 हजार रुपये

    छातापुर : मुख्यालय स्थित स्टेट बैंक चौक के समीप बुधवार को उचक्कों ने एक बाइक की डिक्की तोड़कर उसमें रखे नगदी 30 हजार रुपये उड़ा लिया. पीड़ित महिला रूबी देवी हैं. जो जदिया थाना क्षेत्र के मानगंज पंचायत वार्ड 09 निवासी मुकेश यादव की पत्नी है. पीड़ित महिला ने बताया कि वह अपने भाई के साथ बीओआइ शाखा छातापुर आयी थी. बैंक से 30 हजार रुपये की निकासी कर उसने साथ आये भाई के बाइक की डिक्की में रुपये को रख दिया.

  • 16 वर्षीया किशोरी की गले में फंदा लगा पेड़ से लटका मिला शव, हत्या की आशंका

    निर्मली : थाना क्षेत्र के मझारी के वार्ड नंबर 07 में बुधवार की अहले सुबह एक 16 वर्षीया किशोरी का शव आम के पेड़ से लटके होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. सुरक्षा बांध सह सड़क के किनारे आम के पेड़ में दुपट्टे से लटका शव मिलने की सूचना पर स्थानीय लोगों का जमावड़ा घटनास्थल पर उमड़ पड़ा और तरह-तरह की चर्चा होने लगी. शव मिलने की सूचना पर स्थानीय मुखिया अर्जुन मेहता सहित सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे. जिसके बाद घटना की सूचना निर्मली थाना पुलिस को दी गयी. सूचना मिलते ही निर्मली थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और पुलिस छानबीन में जुट गयी. पूछताछ उपरांत किशोरी की पहचान स्थानीय रामरतन मेहता की 16 वर्षीया पुत्री परम कुमारी के रूप में हुई. जानकारी अनुसार शव के हालात को देखते हुए लोगों ने हत्या की आशंका जतायी. इधर मृतका के पिता श्री मेहता का कहना है कि उनकी लड़की इस तरह की घटना नहीं कर सकती है. अज्ञात लोगों द्वारा उनकी पुत्री की हत्या कर पेड़ से लटका दिया है. बताया कि सभी परिवार खाना खाकर सोने के चला गया. उनकी पुत्री घर में छोटी बहन के साथ सोई हुई थी. जबकि वे दरवाजे पर मवेशी घर में सोया हुआ था. घटना की जानकारी तब हुई जब अहले सुबह ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली. सूचना पर घर में खोजबीन किया तो घर खुला हुआ था. छोटी बहन सोई हुई थी. श्री मेहता ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि पूर्व के जमीन विवाद के कारण ही उनके पुत्री की हत्या की गयी है.

  • जमीन विवाद में महिला पंच का सिर फोड़ा, एसडीएम से न्याय की गुहार

    निर्मली : प्रखंड क्षेत्र के बेला सिंगार मोती पंचायत स्थित लौकहा टोला वार्ड नंबर 09 की पंच मंजू देवी अपने परिजनों के साथ मंगलवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बैजनाथ सिंह से मिलकर न्याय की गुहार लगायी है. जख्मी महिला पंच ने डीएसपी को बताया कि रविवार को दिन के 11:00 बजे उनके आवासीय घर को जोर जबरदस्ती पूर्वक उनके फरिकेन द्वारा घेरा जा रहा था.

  • शराब तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे

    भीमनगर : ओपी पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर सीमावर्ती क्षेत्र के कुख्यात शराब तस्कर ब्रजेश यादव को ओपी क्षेत्र के भगवानपुर पंचायत के शिवनगर वार्ड तीन से गिरफ्तार किया. भीमनगर ओपी प्रभारी अमित कुमार ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया कि फरार चल रहे 19 वर्षीय ब्रजेश यादव की तलाश काफी दिनों से की जा रही थी.

  • स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत छात्र- छात्रा गये भुवनेश्वर

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय स्थित अनुपलाल यादव महाविद्यालय डिग्री पार्ट थर्ड के 20 छात्र-छात्राओं को स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत मंगलवार की संध्या महाविद्यालय प्रांगण से व रात्रि में बस पड़ाव से शासी निकाय सचिव कपलेश्वर प्रसाद यादव व प्राचार्य डॉ जयदेव प्रसाद यादव के द्वारा हरी झंडी दिखाकर भुवनेश्वर (उड़ीसा) के लिए रवाना किया. जानकारी देते प्राचार्य श्री यादव ने बताया कि स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत महाविद्यालय डिग्री पार्ट थर्ड के 20 छात्र-छात्राओं के दल को भुवनेश्वर के लिए रवाना किया गया.

  • टेक्निकल फेस्टिवल में उत्कृष्ट स्थान पाने वाले को किया पुरस्कृत

    करजाईन : सुपौल अभियंत्रण महाविद्यालय में आयोजित गंतव्या 2019 टेक्निकल फेस्टिवल के विजेताओं को प्रमाण पत्र और मेडल प्रदान किया गया. मालूम हो कि 23 अप्रैल को महाविद्यालय में प्राचार्य के नेतृत्व में गंतव्या टेक फेस्ट का आयोजन किया गया था. जिसके आयोजक गुलशन कुमार शर्मा और रामकृष्ण पाठक, सलाहकार राहुल रईस यादव थे. इस टेकफेस्ट का ब्रांच कोऑर्डिनेटर ई मनी सुभाष, ई अजीत कुमार एवं ई सौरभ कुमार थे.

  • बाइक चोरी की घटना पर गंभीर नहीं है पुलिस, लोगों में दहशत

    छातापुर : खंड कार्यालय परिसर परिसर से बाइक चोरी की बढ़ती घटनाओं पर प्रखंड प्रशासन गंभीर नहीं हो पा रहा है और ना ही थाना पुलिस चोरी गये बाइकों की बरामदगी में दिलचस्पी दिखा रही है. जिसका नतीजा है कि बाइक चोर गिरोह का मनोबल सातवें आसमान पर है. बेखौफ चोर सरकारी कार्यालय परिसर में खड़ी बाइक की चोरी करने से भी बाज नहीं आ रहे.

  • 227 लीटर शराब बरामद

    सुपौल : सदर थाना द्वारा गुप्त सूचना मिलने पर छापेमारी करते कुल 227 लीटर शराब सहित एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. जानकारी देते सदर थानाध्यक्ष राजेश कुमार मंडल ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र स्थित गौरवगढ़ वार्ड नंबर 05 निवासी मनीष कुमार के अर्द्धनिर्मित मकान से शराब बरामद किया गया है.

  • बैंक खाते से उड़ाये 17.5 हजार रुपये

    सुपौल : साइबर अपराधियों द्वारा फर्जी कॉल के माध्यम से सीधे-साधे लोगों के बैंक खाता से पैसा उड़ा लेने का मामला फिर एक बार प्रकाश में आया है. इस बाबत सदर थाना में शिकायत दर्ज करायी गयी है. सदर प्रखंड अंतर्गत नकटा सितुहर निवासी ललन कुमार ने पुलिस को दी गयी लिखित शिकायत में कहा है कि कॉरपोरेशन बैंक में उनका खाता है.

  • घर का ताला तोड़ लाखों की संपत्ति की चोरी

    कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के निर्मली पंचायत स्थित वार्ड नंबर 01 में रविवार की रात्रि चोरों ने एक घर में लगे लोहे के दरवाजे में लगी कुंडी ताले को तोड़कर घर के अंदर प्रवेश कर लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली. पथरा उत्तर पंचायत के जोल्हनिया गांव निवासी नवल किशोर चौधरी उर्फ कन्हैया चौधरी का निर्मली बाजार से पश्चिम निर्मली वार्ड नंबर 01 मेन रोड से दक्षिण में आवासीय घर है.

  • मामले को सुलझाने में पुलिस की करें मदद

    पिपरा : थाना परिसर में सोमवार को अपराह्न शराबबंदी एवं जमीन विवाद आदि की समस्याओं को लेकर थानाध्यक्ष अनमोल कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक की गयी. बैठक में प्रखंड के सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्धजनों ने भाग लिया. बैठक की अध्यक्षता करते हुए थानाध्यक्ष श्री कुमार ने कहा कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी है. बावजूद चोरी-छिपे शराब बेची एवं सेवन किया जाता है.

  • 28 वर्षीय विवाहिता की चाकू घोंप कर हत्या, मायके वालों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

    सुपौल : बिहार के सुपौल में सदर थाना क्षेत्र के करिहो गांव में एक 28 वर्षीय विवाहिता की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. देखते ही देखते घटनास्थल पर आसपास के लोगों की भारी भीड़ जुट गयी. जहां कई तरह के चर्चाओं का दौर जारी रहा. विवाहिता की हत्या की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनो के हवाले कर दिया गया.

  • कबड्डी में सहरसा ने मधेपुरा को हराया

    सहरसा : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को सहरसा कबड्डी संघ द्वारा स्टेडियम में एक दिवसीय अंतर जिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन सदर थानाध्यक्ष राजमणि ने किया. कबड्डी संघ के सचिव मनोरंजन सिंह ने बताया कि सहरसा और मधेपुरा की कुल आठ टीमों ने भाग लिया. निर्णायक मंडल के रूप में संघ के संयुक्त सचिव आनंद झा और मो सज्जाद ने बताया कि सहरसा की टीम ने टास जीतकर पहला मैच मधेपुरा को पराजित किया.

  • योजनाओं में गड़बड़ी मामले में पांच लोगों पर गाज गिरना तय

    सुपौल : सदर प्रखंड के गोठबरूआरी पंचायत में विभिन्न योजनाओं में उजागर हुई अनियमितता एवं गबन मामले में पांच लोगों पर प्राथमिकी के बाद अब नीलाम पत्र वाद दायर किया गया है. जिनमें पंचायत के तत्कालीन पंचायत सचिव विनोद नारायण पाठक, सोलर लाइट आपूर्तिकर्ता मो जियाउल्लाह, तत्कालीन कनीय अभियंता हरिवंश सिंह, सोलर लाइट आपूर्तिकर्ता गावेंद्र कुमार सिंह एवं तत्कालीन मुखिया रामलखन कामत शामिल हैं.

  • मारपीट के आरोपित की नहीं हुई गिरफ्तारी, दुकानदारों ने किया जाम

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के किसान चौक अवस्थित फल विक्रेता योगेन्द्र ठाकुर के साथ अचलपुर निवासी मो उमर मियां द्वारा की गयी मारपीट के विरोध में शुक्रवार को स्थानीय सभी दुकानदारों ने अपना अपना दुकान बंद रख प्रशासन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया.

  • विवादित जमीन पर गृह निर्माण रोक की शिकायत की थानेदार से, नहीं ली सुधि, धूप में बैठा अनशन पर

    निर्मली : नगर पंचायत के वार्ड संख्या 07 में विवादित जमीन पर गृह निर्माण रोक को लेकर जगदीश कुमार साह के आवेदन पर थानाध्यक्ष ने सुधि नहीं ली. जिसके बाद वे क्षुब्ध होकर चिलचिलाती धूप में अनुमंडल कार्यालय परिसर में भूख हड़ताल पर बैठ गये. अनशन कारी श्री साह जब अनुमंडल कार्यालय के बरामदे पर बैठना चाहे तो पेशकार सह नाजिर ने बरामदे पर नहीं बैठने दिया.

  • स्वच्छता की ज्योति जलाने से सुंदर बनेगा देश : डॉ अमन

    सुपौल : स्वच्छ भारत बनाने के उद्देश्य से गुरुवार को स्वच्छता जनचेतना कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसका विधिवत शुभारंभ स्वच्छता सेनानी संघ के प्रदेश संयोजक डॉ अमन कुमार, संत जयनारायण यादव, सुधीर मिश्र, सत्यनारायण शर्मा के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. कार्यशाला को संबोधित करते हुए डॉ कुमार ने कहा कि स्वच्छता की ज्योति जलाने से ही देश सुंदर बनेगा.

  • ऑटो का भाड़ा मांगने पर हुई मारपीट एक जख्मी, छानबीन में जुटी पुलिस

    कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के थुमहा पंचायत के बद्री मंडल पिता स्वर्गीय प्रयाग मंडल ने मारपीट की घटना को लेकर पिपरा थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार लगायी है. श्री मंडल ने कहा है कि 20 जून को गांव के ही हरिनंदन मंडल ने अमरेश कुमार मंडल का ऑटो सिंहेश्वर जाने के लिये रिजर्व किया. जिस का किराया 600 रुपया में तय किया गया. सिंहेश्वर से मुंडन करवा कर वापस गांव लौटने पर जब टेंपो चालक द्वारा किराये की मांग की गयी तो उसे गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर जख्मी कर दिया. इस बात को लेकर 21 जून की सुबह ग्रामीण स्तर पर पंचायत किया गया.

  • सुपौल में मिला चमकी बुखार का मरीज

    सुपौल : मुजफ्फरपुर के बाद जिले में चमकी बुखार पांव पसारना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को त्रिवेणीगंज रेफरल अस्पताल से रेफर 04 वर्षीय लक्ष्मी कुमारी तेज बुखार से कराह रही थी. एक निश्चित अंतराल पर उसका पूरा शरीर चमक रहा था. सदर अस्पताल में ऑन ड‍्यूटी डॉक्टर गोपाल झा ने बच्ची का प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिये दरभंगा रेफर कर दिया.

  • इलाज के दौरान अस्पताल में कैदी की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

    सुपौल : सदर अस्पताल में बुधवार को चंद्रदेव शर्मा नामक कैदी की मौत होने के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि चंद्रदेव शर्मा को जेल में ही दूसरे पक्ष एवं प्रशासन द्वारा प्रताड़ित करने से उसकी मौत हो गयी. परिजनों का कहना था कि जब तक जेल में बंद चंद्रदेव मा के भाई को बाहर लाकर पूछताछ नहीं की जाती है, तब तक पोस्टमार्टम नहीं करायी जाय.

  • इलाज के दौरान अस्पताल में कैदी की मौत, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

    सुपौल : सदर अस्पताल में बुधवार को चंद्रदेव शर्मा नामक कैदी की मौत होने के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि चंद्रदेव शर्मा को जेल में ही दूसरे पक्ष एवं प्रशासन द्वारा प्रताड़ित करने से उसकी मौत हो गयी. परिजनों का कहना था कि जब तक जेल में बंद चंद्रदेव मा के भाई को बाहर लाकर पूछताछ नहीं की जाती है, तब तक पोस्टमार्टम नहीं करायी जाय.

  • तांत्रिक की पिटाई से जख्मी अधेड़ की इलाज के दौरान मौत, आरोपित गिरफ्तार

    त्रिवेणीगंज : बाजार क्षेत्र के लालपट्टी गांव में बीते 24 मई को तांत्रिक की पिटाई से घायल 45 वर्षीय दीपनारायण मेहता की इलाज के दौरान पीएमसीएच पटना में मौत हो गई. दीपनारायण का शव बुधवार को गांव आते ही परिवार में कोहराम मच गया. आक्रोशित ग्रामीण आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे. पुलिस ने तांत्रिक लालपट्टी निवासी अजय स्वर्णकार एवं उनके पिता सहदेव स्वर्णकार को गिरफ्तार कर लिया.

  • चमकी बुखार का लक्षण मिलने पर दो बच्चों को इलाज के लिए लाया गया सदर अस्पताल

    सुपौल : मुजफ्फरपुर के बाद जिले में भी चमकी बुखार का खौफ लोगों को डराने लगा है. सदर अस्पताल में बुधवार को संदिग्ध चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चे को भर्ती कराया गया. क बच्चे का प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिये दरभंगा रेफर कर दिया गया. दूसरा बच्चा सदर अस्पताल में इलाजरत है.

  • चमकी बुखार सुनते ही चिकित्सक ने बच्चे को किया रेफर

    राघोपुर : रेफरल अस्पताल राघोपुर में बुधवार को चमकी बुखार से पीड़ित इटवा गांव की महिला खुशबू कुमारी की ग्यारह माह के बच्चे को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. महिला ने बताया कि मंगलवार से ही बच्चे को बुखार है और बार बार चमक रहा है.

  • शातिर अपराधी ओम प्रकाश गिरफ्तार

    फुलपरास/सुपौल : शातिर अपराधी ओम प्रकाश यादव पकड़ा गया है. फुलपरास थाना के नवटोल गांव निवासी ओमप्रकाश यादव पर मधुबनी जिले के अलावा सुपौल और दरभंगा में कुल 24 कांड दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश यादव अपना नाम बदल कर अंधराठाढ़ी में किराए के एक मकान में रह रहा था. कई दिनों से पुलिस तलाश रही थी. अब अनुमंडल पुलिस की सूची में तीसरे मोस्टवांटेड को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. बुधवार को एसडीपीओ सुनीता कुमारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. कहा कि वह पुलिस से बचने के लिए नाम बदलकर जिले के अंधराठाढ़ी में किराए के मकान में रह रहा था. जहां उसे एसडीपीओ द्वारा गठित पुलिस टीम ने मंगलवार रात पकड़ लिया. एसडीपीओ ने कहा कि दो दर्जन केस में पुलिस को उसकी तलाश थी. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अपराधी पर स्थानीय फुलपरास थाने में कुल 17 केस दर्ज हैं. घोघरडीहा थाने एक और लौकही थाना में दो केस दर्ज है. इसके अलावे सुपौल जिला के कुनौली थाने में एक तथा दरभंगा जिला के घनश्यामपुर थाने में भी तीन केस दर्ज है. ओमप्रकाश को गिरफ्तार करने के लिए टीम में फुलपरास थानाध्यक्ष महफूज आलम, राजकुमार मंडल और सुभाष सिंह के अलावा घोघरडीहा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार शामिल थे. कुमरम में फायरिंग करने वाला धराया: एसडीपीओ ने बताया है कि बीते 15 जून को लौकही थाने के नरहिया में एनएच 57 पर पिस्तौल के बल पर डेढ़ लाख रुपये छीनने और घोघरडीहा थाने के भोलीरही टोल पर कुमरम के समय फायरिंग करने के आरोपी फुलपरास थाने के किसनीपट्टी निवासी जयकृष्ण अशोक यादव को भी छजना गांव से पकड़ा गया है. एसडीपीओ ने कहा कि गिरफ्तार अशोक लौकही थाना के छजना गांव निवासी स्व रूपलाल साह के पुत्र रामेश्वर कुमार साह से डेढ़ लाख रुपये,मोबाइल और पासबुक पिस्तौल के बल पर बीते 15 जून को लूट लिया था. घोघरडीहा थाने के भोलीरही निवासी परमानन्द यादव के पुत्र संतोष यादव की शादी से एक दिन पहले होने वाले कुमरम में बीते 05 मई को फायरिंग करते हुए उसका सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसको पुलिस ने चिन्हित कर घोघरडीहा थाना में केस दर्ज किया गया था. मौके पर पुलिस निरीक्षक सह फुलपरास थानाध्यक्ष महफूज आलम और घोघरडीहा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सहित पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • कोसी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के अंदर डूब रही फसल, नाव की नहीं है व्यवस्था

    किसनपुर : प्रखंड के अंदर कोसी बांध के भीतर कई गांव में घरों के आसपास पानी बढ़ गया है. मंगलवार की शाम से लगातार पानी की वृद्धि से मौजहा पंचायत के वार्ड नंबर 08 बुढ़िया डीह, वार्ड नंबर 09 सिसबा, वार्ड नंबर 10 सिसबा पश्चिम, वार्ड नंबर 11 पंचगछिया, वार्ड नंबर 12 के बेगमगंज, वार्ड नंबर 13 के बगहा सहित बौरहा वार्ड नंबर 09, 10, 03 के अलावे कई गांव में पानी आने की सूचना मिली है.

  • कोसी के जलस्तर में वृद्वि से दो गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

    मधुबनी/किसनपुर : कोसी नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से गढ़गांव पंचायत के गोबरगढ़ा एवं लूचवनी गांवों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है़ नदी के जलस्तर में वृद्वि होने से सौ परिवार प्रभावित हुए हैं. बाढ़ के कारण जहां गोबरगढ़ा गांव के दो दर्जन परिवार विस्थापित होकर ऊंची जगहों का शरण ले रखे है़ं वहीं गोबरगढ़ा एवं लूचवनी के 70 परिवारों के घर आंगन में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है़

  • मंदिर के पास झाड़ी से महिला का शव बरामद

    सत्तरकटैया : सहरसा-सुपौल मुख्यमार्ग के बरहसेर मुख्तार मंदिर के पास मंगलवार को पुलिस ने झाड़ी से एक महिला का शव बरामद किया है. मृत महिला की उम्र लगभग 55 साल रही होगी. शव पर कोई वस्त्र नहीं था. माथे, पीठ, हाथ एवं गुप्तांग पर लाठी-डंडे से पीटने जैसा निशान बना हुआ है. कपड़ा इधर-उधर बिखरा फेंका हुआ पाया गया. शव से कुछ दूरी पर खून के निशान भी मिले हैं. मंगलवार की सुबह महिला के शव को राहगीरों ने देखा और पुलिस को सूचना दी.

  • सूख रहे धान के बिचड़े व मूंग की फसल,पटवन की सुदृढ़ व्यवस्था नहीं रहने से किसान हलकान

    सुपौल : अपेक्षित बारिश व पटवन की व्यवस्था नहीं रहने की वजह से किसानों का कैश क्रॉप यानि दलहन की पैदावार को लेकर किसानों की परेशानियां बढती जा रही है. सैकड़ों एकड़ में लगाये मूंग की फसल पानी के अभाव में सूखने के कगार पर है. जून के प्रथम सप्ताह में औसत से भी कम बारिश हुई है.इससे फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले विभिन्न प्रकार के कीट पैदा हो गये हैं.

  • बीएसएस कॉलेज में योग शिविर का आयोजन 21 को

    सुपौल : पंचम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को भारत सेवक समाज महाविद्यालय परिसर में कॉलेज प्रबंधन एवं पतंजलि योगपीठ हरिद्वार सुपौल इकाई के संयुक्त तत्वावधान में भव्य योग शिविर का आयोजन किया जायेगा. जानकारी देते बीएसएस कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो डॉ संजीव कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन भूना मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो डॉ फारूक अली करेंगे. कार्यक्रम का मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार होंगे.

  • कोसी का जलस्तर बढ़ा, नहीं हो रही बांध की सुरक्षा

    वीरपुर : कोशी नदी का जलस्तर मंगलवार को 75 हजार क्यूसेक पहुंच गया. बाद अवधि कि शुरुआत 15 जून को हुई और कोशी ने हलचल शुरू कर दी. जल स्तर में वृद्धि के साथ ही कोशी में बहकर आने वाले लकड़ी को पकड़ने के लिये क्या बच्चे, क्या बूढ़े, क्या जवान सभी कूद पड़े. खतरनाक तरीके से बांस के लग्गी के सहारे नदी में बहकर आने वाले लकड़ी को अपनी ओर खींचने लगे. कभी कभी लग्गी को लकड़ी ही खिचने लगती है और लोग बहते पानी में गिर पड़ते है. गत 02 साल पूर्व रतनपुर पंचायत के पिपरही वार्ड नंबर 02 की 40 वर्षीया महिला इसमें अपनी जान गंवा चुकी है.

  • नेपाल सुनसरी के डीएम ने 15 दिनों के अंदर खाली करने का दिया आदेश

    भीमनगर : भारत-नेपाल सीमा पर स्थित कोशी बराज के नेहरू पार्क को अतिक्रमण मुक्त करवाने को लेकर नेपाल के सुनसरी डीएम खगेन्द्र गिरी ने सभी दुकानों एवं घरों के आगे अल्टीमेटम नोटिस चिपकाया है. नोटिस में कहा गया है कि कोशी गांव पालिका वार्ड नंबर 08 स्थित कोशी बराज पूर्वी नहर उत्तरी भाग में रहने वाले सभी घर और दुकान सुरक्षा के कारण खाली करने के लिए बिहार सरकार जल संसाधन विभाग द्वारा अतिक्रमण मुक्त करने के लिए आग्रह किया गया है.