• केला बगान में पानी पटाने के दौरान करंट से 28 वर्षीय युवक की मौत, मचा कोहराम

    बलुआ बाजार : वार्ड नंबर 07 में गुरुवार की सुबह केला बगान में पानी पटाने के दौरान बिजली की करंट लगने से 28 वर्षीय युवक जितेंद्र कुमार साह की मौत हो गयी. बताया जाता है कि मृतक जितेंद्र भाड़े पर मोटर लेकर घर से पूरब बिशनपुर घनश्याम स्थित रंजीत मंडल के केला बगान में गया हुआ था. मोटर लगाने के क्रम में उसे करंट लग गया.

  • सड़क हादसे में 28 वर्षीय युवक की मौत, माता-पिता का इकतौला पुत्र था अमित

    सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के सुपौल-सहरसा पथ में मल्हनी उच्च विद्यालय के समीप गुरुवार को सड़क हादसे में 28 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. घटना के बाद स्थानीय लोग घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े. लोगों ने आनन-फानन में सड़क पर बेसुध पड़े लहूलुहान युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • शिकायत करने आ रहे शख्स को आराेपितों ने थाना गेट पर रोका, कर दी पिटाई

    सुपौल : अपनी फरियाद लेकर न्याय की गुहार लगाने थाना आ रहे एक पीड़ित को विपक्षियों ने थाने जाने से रोकते हुए थाना गेट के बाहर जमकर पिटाई कर दी. विपक्षियों द्वारा लात-घूंसे से पीटे जाने के बाद पीड़ित मौके पर ही बदहवास होकर गिर पड़ा. जिसके बाद मौके से विपक्षी फरार हो गया. घटना के बाद आसपास के लोगों ने जमीन पर गिरे पीड़ित को उठा कर थाना पहुंचाया.

  • भारत-नेपाल सीमा पर वाहन सहित 200 बोतल शराब जब्त, चार तस्करों को एसएसबी ने किया गिरफ्तार

    भीमनगर : एसएसबी 45वीं वाहिनी के बाहरी सीमा चौकी भीमनगर द्वारा भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा स्तंभ संख्या 206/07 के समीप चार तस्कर को 200 बोतल शराब (बियर) एवं वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया. एसएसबी के उप कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या बीआर-10ए 0021 से शराब की खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी.

  • लोरिक महोत्सव का होगा शानदार आगाज सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रहेगी धूम

    सुपौल : बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा जिला प्रशासन के सौजन्य से जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर पूरब लोरिक धाम में लोरिक महोत्सव 2019 का आयोजन आगामी 20 से 22 दिसंबर तक किया जाएगा. उक्त आशय की जानकारी हरदी दुर्गा स्थान स्थित मां वन दुर्गा मंदिर परिसर में आयोजित सामाजिक बैठक में लोरिक विचार मंच के प्रदेश संयोजक डॉ अमन कुमार ने दी.

  • मनुष्य का मन पवित्र होगा, तो व्यभिचार पर लगेगी लगाम : पंडित जीवेश्वर मिश्र

    सुपौल : भारत एक आध्यात्मिक राष्ट्र है और इस अध्यात्मिकता के उन्नयन के लिए श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन सदर प्रखंड क्षेत्र स्थित बाबा पीठ कर्णपुर में हो रहा है. कथा मनुष्य जीवन की सार्थकता को सिद्ध करती है. जीवन के विभिन्न पहलुओं पर भागवत कथा में विषद वर्णन किया गया है. एक आदर्श जीवन के लिए भागवत कथा का अमृतपान सभी मनुष्यों को करना चाहिए.

  • विभिन्न मंदिर कमेटियों को किया गया सम्मानित

    राघोपुर : देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की 135वीं जयंती व अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर बाल विवाह, दहेज प्रथा, नशा मुक्ति व जल जीवन हरियाली पर प्रतापगंज के सुमरित कन्या मध्य विद्यालय के प्रांगण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां दुर्गा पूजा में सुदृढ़ व उत्तम व्यवस्था को लेकर पूजा समितियों को सम्मानित किया गया.

  • श्रम योगी मान-धन योजना की जिले में हुई शुरुआत, पेंशन सप्ताह का आयोजन

    सुपौल : मुख्यालय स्थित डीआरसीसी भवन के सभागार में गुरुवार को श्रम संसाधन विभाग के सौजन्य से केंद्र प्रायोजित प्रधानमंत्री श्रम योगी मान-धन योजना के तहत श्रमिकों को योजना का लाभ एवं पेंशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से पेंशन सप्ताह का आयोजन किया गया.

  • व्यवसायी के कर्मी से लाखों रुपये की लूट मामले में प्राथमिकी दर्ज, छानबीन में जारी

    त्रिवेणीगंज : सुपौल के एक स्टोर के स्टॉफ से मंगलवार की शाम अपराधियों के द्वारा गोली मार कर जख्मी करने व झोले में रखे कलेक्सन के लाखों रूपये लूट लिये जाने मामले में पुलिस द्वारा अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया.

  • रेडिमेड व्यवसायी व ऑटो चालक से लूटे रुपये व मोबाइल

    जदिया : दो बाइक सवार चार अपराधियों ने मंगलवार की शाम मधेपुरा व सुपौल सीमा स्थित एसएच 91 पथ में फुलकाहा गांव के थानगाछी के समीप हथियार के बल पर रेडिमेड व्यवसायी से 18 हजार 500 रुपये नगद सहित 03 मोबाइल लूट लिए.

  • विद्यालय के प्रधान सहित चार लोग शराब के नशे में गिरफ्तार, भेजा जेल

    प्रतापगंज . थाना क्षेत्र अंतर्गत श्रीपुर पंचायत के वार्ड 11 स्थित बतरान टोला में मंगलवार की रात शराब के नशे में प्राथमिक विद्यालय बतरान टोला श्रीपुर के प्रधानाध्यपक सहित 5 लीटर देशी शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केसरी ने बताया कि संध्या गस्ती के दौरान गुप्त सूचना मिली कि श्रीपुर वार्ड 11 बतरान टोला निवासी सुधीर सरदार अपने घर पर शराब बैचने व पिलाने के काम करते हैं. अभी भी कुछ व्यक्ति शराब पी कर हो हल्ला कर रहे हैं.

  • अज्ञात अपराधी के प्रहार से जख्मी 22 वर्षीय युवक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, परिजनों में मचा कोहराम

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 14 कोरियापट्टी निवासी सत्यनारायण यादव के 22 वर्षीय पुत्र भवेश कुमार की हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. साथ ही पूरे क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त है. घटना के बाबत प्राप्त जानकारी अनुसार गत रविवार की संध्या लगभग 4 बजे भवेश अपने घर से धान खरीदने हेतु गनपतगंज के लिए निकला.

  • चूल्हा जलाने के लिए नहीं बचा एक भी तिनका

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के डरहार पंचायत के गोविंदपुर वार्ड नंबर 5 में सोमवार की रात्रि भीषण आग लगने से 7 परिवार के दर्जनों घर एवं आधा दर्जन से अधिक मवेशी जलकर राख हो गये. गोविंदपुर वार्ड नंबर 5 निवासी सतन यादव, उपेंद्र यादव, गंगा यादव, प्रमोद यादव, मुशहरू यादव, भरोसी यादव, रूपम देवी, उमेश यादव के घर में अलाव से आग लगने के कारण आवास, घर सहित मवेशी घर भी जलकर राख हो गया.

  • शराब के अवैध कारोबार व निर्माण पर रोक लगाने को जनसंवाद बैठक आज

    सुपौल : शराब की खरीद-बिक्री व अवैध निर्माण पर रोक लगाने सहित अन्य मुद्दों को लेकर डीआरसीसी कार्यालय में 04 दिसंबर को जनसंवाद बैठक का आयोजन किया जायेगा. जिसमें पदाधिकारियों के साथ पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि भी भाग लेंगे. मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के अधीक्षक द्वारा इस बाबत पत्र जारी किया गया है.

  • शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, पांच परिवारों के घर जले, एक जख्मी

    कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के पथरा उत्तर पंचायत स्थित जोल्हनियां वार्ड नंबर 06 में सोमवार की देर रात अचानक शार्ट-सर्किट से लगी आग में 05 लोगों का घर जलकर राख हो गया. जानकारी अनुसार जोल्हनिया गांव वार्ड नंबर 06 निवासी लड्डू लाल मंडल, मसोमात सुनीता देवी, चंदेश्वर मंडल, योगेंद्र मंडल व भोला मंडल सभी खाना पीना खाकर अपने-अपने घर में सो गए. अचानक 11:00 बजे रात में आग की गर्मी से नींद खुलने पर आग लगने की जानकारी मिली. इसके बाद वे लोग शोर मचाना शुरू किया.

  • देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के पदचिह्नों पर चलने का स्कूल के बच्चों को दिलाया गया संकल्प

    राघोपुर : निर्मली स्थित हंसवाहिनी विद्या सागर स्कूल में मंगलवार को डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां बच्चों ने बड़े ही धूमधाम से डॉ राजेन्द्र प्रसाद का जयंती मनाया. कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम स्कूल के प्रिंसिपल गौतम कुमार नागमणि के द्वारा डॉ राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर पुष्प माला अर्पित कर द्वीप प्रज्जलित किया गया. जिसके बाद बच्चों के लिए खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान सभी बच्चे सहित सभी शिक्षकों ने भी डॉ राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर पुष्प अर्पित किया.

  • देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की मनायी गयी 135वीं जयंती

    प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सुमरीत कन्या मध्य विद्यालय परिसर में देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के 135वें जयंती व अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • सुपौल : फाइनेंस कर्मी का अपहरण

    निर्मली (सुपौल). एंजेल मोटर निर्मली के फाइनेंस कर्मी को अगवा कर लिया गया है. पीड़ित पिता मधुबनी जिले के अंधरामठ थाने के लदनियां निवासी महेंद्र साह ने फिरौती के लिए पुत्र के अपहरण से संबंधित आवेदन निर्मली थाने में दिया है. सूचक ने कहा है कि गुरुवार को उनका पुत्र अपने साथी के साथ रुपये वसूली कर घर जा रहा था. इसी बीच नगर के वार्ड संख्या 12 स्थित रिंग बांध पर स्कॉर्पियो सवार लोगों ने अपहरण कर लिया.

  • गड्ढे में छुपा रखा था शव, हत्या की आशंका

    छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव स्थित गैड़ा नदी के समीप बुधवार को गड्ढे में छुपाकर रखा गया एक अधेड़ का शव बरामद किया गया. स्थानीय मुखिया की सूचना पर पुअनि राजेंद्र ठाकुर सशस्त्र बलों के साथ स्थल पर पहुंचे.

  • अधेड़ का शव मिलने से उबले ग्रामीण बॉर्डर रोड व एनएच 106 को किया जाम

    रतनपुर . रतनपुर थाना क्षेत्र के पिपराही निवासी 55 वर्षीय सकलदेव यादव का शव भगवानपुर गांव स्थित पूर्वी कोशी तटबंध के 7.75 किमी स्पर के समीप बरामद हुआ. शव मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये और लोगों ने बॉर्डर रोड एवं एनएच 106 को रतनपुर में घंटों जाम कर प्रदर्शन किया.

  • तीन ट्रकों सहित मवेशी जब्त, ले जाया जा रहा था बांग्लादेश

    किसनपुर : आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर पटना की एसपीसीए टीम तथा थाना प्रभारी किसनपुर के प्रयास से बड़ी संख्या में ट्रक सहित पशु जब्त किया गया है. पुलिस ने बुधवार को एनएच 57 पर बंग्लादेश ले जा रहे 100 से अधिक बैल एवं भैंस के साथ तीन कनटेनर ट्रक को जब्त किया गया है.

  • बच्चों की कॅरियर काउंसेलिंग में सिविल सर्विसेज परीक्षा तैयारी के सिखाये गुर

    सुपौल : पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने मंगलवार की शाम नवोदय विद्यालय पहुंचकर बच्चों का कैरियर काउंसलिंग किया. साथ ही उन्हें सिविल सर्विसेज की तैयारी के गुर भी सिखाये. एसपी श्री कुमार ने कहा कि कार्यों में काफी व्यस्तता रहने के बावजूद भी वे छात्र-छात्राओं के लिए समय निकल लेते हैं.

  • 25 वर्ष पुराने तीन नंबर ईंट से हो रहा बेंच निर्माण

    सहरसा : रेलवे के कार्यों की जहां हमेशा से सराहना होती रही है, वहीं कुछ वर्षों से उनके कार्यों पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. जबकि आये दिन सहरसा रेलवे परिक्षेत्र में होने वाले निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर लगातार खबर छपती रही है. लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी. लेकिन सोमवार को प्लेटफॉर्म संख्या दो पर यात्रियों के बैठने के लिए हो रहे बेंच निर्माण की अनियमितता रेलवे के कार्यों की पूरी पोल खोल रही थी.

  • हर थाना क्षेत्र में महीने के प्रथम शनिवार को की जायेगी जन संवाद गोष्ठी: एसपी

    सुपौल : जिला पुलिस द्वारा हर माह पहले शनिवार को जन संवाद गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा. यह गोष्ठी थाने के बजाय किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर आयोजित की जायेगी. इस दौरान समाज के विभिन्न वर्ग के लोग एवं जनप्रतिनिधियों व बुद्धिजीवियों की राय ली जायेगी. साथ ही ना सिर्फ उनकी समस्याओं का तत्क्षण निदान किया जा सके. बल्कि जिले में बेहतर पुलिसिंग भी स्थापित हो सके. यह बातें जिले के नये पुलिस कप्तान मनोज कुमार ने प्रभात खबर से हुई विशेष बातचीत में कही.

  • पुलिस ने 98 स्थानों पर की छापेमारी, 25 शराब कारोबारी व 10 शराबी गिरफ्तार

    सुपौल : जिले में नये पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार की प्रतिनियुक्ति के बाद पुलिस की सक्रियता में बढ़ोतरी हुई है. चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान नजर आने लगे हैं.

  • दक्षिणी रेलवे ढाला हो शुरू अन्यथा होगा आंदोलन

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन के दक्षिणी रेलवे ढ़ाला को पुन: चालू करने अथवा उक्त स्थल पर ओवर ब्रीज निर्माण की मांग जिलाधिकारी के माध्यम से भारत सरकार के रेल मंत्री से की गयी है. इस बाबत किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव लक्ष्मण कुमार झा ने डीएम को दिये ज्ञापन में कहा है कि वर्षों से स्थित सुपौल रेलवे स्टेशन के दक्षिण स्थित झखराही ढ़ाला को अमान परिवर्तन के दौरान बंद कर दिया गया. जिससे लोगों को उक्त सड़क से आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है.

  • 14 पैक्सों में से 06 अध्यक्षों के चुनाव लड़ने पर रोक

    वीरपुर : बसंतपुर प्रखंड के 06 पैक्स अध्यक्ष आगमी चुनाव नही लड़ सकेंगे. इन सदस्यों पर गबन से संबंधित मामला न्यायालय में चल रहा है. हालांकि इस श्रेणी में प्रखंड के 14 में से 07 पैक्स शामिल थे. लेकिन जिला सहकारिता पदाधिकारी अरविंद पासवान द्वारा निर्वाची पदाधिकारी सह बसंतपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी देवानंद कुमार सिंह को लिखे पत्र में एक पैक्स का नाम शामिल नहीं है.

  • युवक ने शरीर पर केरोसिन डालकर लगायी आग, गंभीर

    जदिया : जदिया पंचायत के फुलकाहा गांव में सोमवार को एक शादीशुदा युवक ने घर के पिछवाड़े जाकर अपने शरीर पर केरोसीन छिड़क कर माचिस से आग लगा ली. जिससे युवक का पूरा शरीर गंभीर रूप से जल गया. युवक के कराहने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोगों ने दौड़ कर वहां पहुंचा तथा इसकी सूचना युवक के परिजनों की दी.

  • बस की ठोकर से बाइक सवार तीन लोग जख्मी

    कटैया-निर्मली : पिपरा थाना क्षेत्र के सुपौल पिपरा मुख्य मार्ग 327ई पर निर्मली पंचायत के वार्ड नंबर एक के समीप पिपरा की ओर से तेज रफ्तार से आ रही एक बस ने सुपौल की ओर से आ रही बाइक को ठोकर मार दी. जिससे बाइक पर सवार तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए. जिसमें दो घायलों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

  • सड़क अतिक्रमण के विरुद्ध चला अभियान, दो दर्जन वाहन जब्त

    सुपौल : एसडीएम के निदेश पर व्यवहार न्यायालय के सामने सड़क को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया. साथ ही सड़कों पर यत्र-तत्र खड़े करीब दो दर्जन वाहनों को जब्त किया गया.

  • 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली स्पीडी ट्रायल ट्रेन, 20 को होगा सीआरएस

    सुपौल : यातायात के सबसे बड़े साधन रेलवे का सुविधा अब जिलावासी को शीघ्र मिलने लगेगा. बहुप्रतिक्षित इस परियोजना का कार्य अब पूर्ण होता दिखाई दे रहा है. सहरसा-सुपौल बड़ी रेलखंड पर विगत तीन वर्षों से अमान परिवर्तन का कार्य किया जा रहा था.

  • 1620 बोतल शराब जब्त, तीन गिरफ्तार

    प्रतापगंज : प्रतापगंज थाना क्षेत्र के चिलौनी उत्तर पंचायत स्थित तीनटोलिया व बेलही गांव से बुधवार की सुबह 54 कार्टन नेपाली दिलवाले सोफी शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया. हरियाणा नंबर की एक उजले रंग की कार भी जब्त की गयी.

  • गिरफ्तार सुपरवाइजर के समर्थन में सफाई कर्मियों ने की आगजनी, प्रदर्शन

    वीरपुर : वीरपुर नगर पंचायत के चैयरमेन मनोज कुमार भगत के विरुद्ध नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने बुधवार को गोल चौक पर आगजनी करते विरोध-प्रदर्शन कर आक्रोश जताया. जानकारी अनुसार सुपरवाइज़र अनिल कुमार सिंह ने नशे की हालत के चैयरमेन श्री भगत के साथ बदतमीज़ी की और चेयरमैन के शिकायत पर पुलिस ने सुपरवाइजर अनिल को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. सुपरवाइजर की गिरफ्तारी की सूचना पाते ही सफाई कर्मी और स्थानीय समर्थक गोल चौक पर जमा होकर चैयरमेन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे.

  • महागठबंधन ने शहर में निकाला आक्रोश मार्च

    सुपौल : बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, विधि-व्यवस्था, बेरोजगारी आदि की समस्या को लेकर राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत महागठबंधन व वामदलों के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को शहर में आक्रोश मार्च निकाला. गांधी मैदान से निकला आक्रोश मार्च शहर के विभिन्न चौक-चौराहों का भ्रमण करते समाहरणालय द्वार पहुंच कर समाप्त हुआ.

  • सांसद का किया नागरिक अभिनंदन

    वीरपुर : सांसद दिलेश्वर कामैत का वीरपुर में नागरिक अभिनंदन हुआ. दूसरी बार वीरपुर पहुंचे सांसद वीरपुर वार्ड नंबर 01 में सुधीर कुमार मिश्र के आवास पर अभिनंदन समारोह में पहुंचे. जहां सांसद एवं उनके साथ आये अतिथियों का स्वागत शॉल, पाग एवं चादर देकर किया.

  • प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुमत फुड‍्स ने किया खीर प्रसाद का वितरण

    सुपौल : गुरुनानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर जिला मुख्यालय स्थित गुरुमत फुड‍्स के द्वारा श्रद्धालुओं के बीच खीर प्रसाद का वितरण किया गया. मौके पर करीब एक हजार से अधिक लोगों ने प्रसाद का आनंद लिया. सिख गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी बिहार के संस्थापक सह अध्यक्ष सरदार सूरज सिंह नाल्वा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर के आम व गणमान्य लोग शामिल हुए.

  • शुरू हो गयी धान की कटाई, धान खरीद की अब तक शुरू नहीं हुई पहल, किसान चिंतित

    सुपौल : केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किसानों के आर्थिक समृद्धि के लिए दर्जनों योजनाएं संचालित की जा रही है. लेकिन योजना के सफल क्रियान्वयन नहीं होने से किसानों को सरकार के लाभकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. जिस कारण किसान दिनों दिन आर्थिक रूप से विपन्न हो रहे हैं.

  • सीमा सुरक्षा व सहयोग को ले इंडो-नेपाल अधिकारियों की हुई बैठक, बॉर्डर सिक्योरिटी व अन्य विषयों पर चर्चा

    कुनौली : सीमा क्षेत्र कुनौली स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन मुख्यालय परिसर में मंगलवार को बॉर्डर सिक्योरिटी, एनक्लोजमेंट व एक-दूसरे के सहयोग को लेकर एक बैठक अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय की अध्यक्षता में हुई. मौके पर नेपाल के एपीएफ़ इंस्पेक्टर सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

  • 39 विद्यालयों में प्रबंध समिति गठित करने का आदेश

    सुपौल : प्रमंडलीय आयुक्त सैंथिल के कुमार ने एक मामले की सुनवाई करते कोसी प्रमंडल के तीनों जिले सुपौल, सहरसा एवं मधेपुरा के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में एक महीने के भीतर प्रबंध समिति का गठन करने का आदेश दिया है.

  • धूमधाम से मना लोक पर्व सामा चकेबा लोक गीतों से गूंजा खेत-खलिहान

    सुपौल : बहनों का त्योहार सामा-चकेबा जिले भर की अधिकतर महिलाओं द्वारा सोमवार की रात धूमधाम से मनाया गया. महिलाएं मिट्टी से सामा चकेबा की प्रतिमा तैयार कर पूजा अर्चना की. मालूम हो कि सामा-चकेवा मिथिला का एक प्रसिद्ध त्योहार रहा है. भाई-बहन के बीच घनिष्ठ संबंध को दर्शाने वाला यह त्योहार नवंबर माह के शुरू होने के साथ मनाया जाता है.

  • खुर्शीद आलम बने मधेपुरा विस प्रभारी, जदयू कार्यकर्ताओं ने जताया हर्ष

    सुपौल : जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष मो खुर्शीद आलम को प्रदेश जदयू द्वारा मधेपुरा विधानसभा प्रभारी बनाया गया है. जिसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है. इस बाबत मंगलवार को वार्ड नंबर 14 स्थित जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व महासचिव मो मोजाहिद के आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. नगर अध्यक्ष रवि कुमार उर्फ पप्पू साह ने कहा कि श्री आलम के कार्यकाल में सुपौल जिले में संगठन काफी मजबूत हुआ.

  • विवादित पोस्ट सार्वजनिक करने पर ग्रामीणों ने किया रोड जाम, प्रदर्शन, एक गिरफ्तार

    राघोपुर : सोशल साइट्स पर एक विवादित पोस्ट डाले जाने के बाद आक्रोशित लोगों ने थाना क्षेत्र के गनपतगंज बाजार में लगभग एक घंटे तक एनएच 106 को जामकर विरोध प्रदर्शन किया. जामकर्ताओं का आरोप था कि एक पक्ष द्वारा उनकी धार्मिक भावना को भड़काने की नीयत से यह पोस्ट किया गया है. जाम के कारण घंटों यातायात बाधित रहने के कारण सड़क के दोनों छोड़ पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी और आवागमन बाधित रहा.

  • परमात्मा के आशीर्वाद व चिंतन से दुखों से मिलता है छुटकारा : भगवान भाई

    किसनपुर : प्रखंड क्षेत्र के अंदौली गांव स्थित ब्रह्मा कुमारी सेवा केंद्र में तनाव मुक्त व खुशनुमा जीवन जीने की कला सीखने को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय माउंट आबू राजस्थान से पधारे राजयोगी भगवान भाई ने संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सत्संग का महत्व होना चाहिए.

  • फेसबुक पर विवादित पोस्ट डालने से भड़के ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, एक गिरफ्तार

    सुपौल : बिहार के सुपौल में फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट डाले जाने के बाद आक्रोशित लोगों ने राघोपुर थाना क्षेत्र के गनपतगंज बाजार में लगभग एक घंटे तक एनएच 106 को जामकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि एक पक्ष द्वारा उनके धार्मिक भावना को भड़काने की नीयत से यह पोस्ट किया गया है. जाम के कारण घंटों यातायात बाधित रहने के कारण सड़क के दोनों छोड़ पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी और आवागमन बाधित रहा.

  • चालकों व इमटी कर्मियों ने आपातकालीन सेवा किया ठप

    सुपौल : सदर अस्पताल में गुरुवार को ड्रेसिंग व आपातकालीन कक्ष में घंटों भर कार्य ठप रहने से लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. ईएमटी कर्मी को कार्य से मुक्त करने पर वे लोग ड्रेसर कार्य से भी अपने को अलग कर लिया. ईएमटी द्वारा ड्रेसिंग व आपातकालीन कक्ष को बंद कर घंटों कार्य का बहिष्कार कर दिया.

  • 1504 घरों तक नल का बिछा पाइप, नहीं निकल रहा पानी, परंपरागत जलस्रोत पर निर्भर हैं लोग

    सुपौल : सीएम नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी योजना में शामिल सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल योजना नगर परिषद क्षेत्र में फ्लॉप साबित हो रहा है. विगत तीन वर्षों से संचालित इस योजना का लाभ नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को अब तक नहीं मिल पाया है. लिहाजा नगर परिषद क्षेत्र में आवासित लोग आयरन युक्त पानी पीने को विवश हो रहे हैं. खास कर गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर करने वाले लोग आज भी परंपरागत जलस्रोत पर निर्भर हैं.

  • पेंशन के लिए आयी दिव्यांग बैंक शाखा के बाहर से गायब

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया से दिव्यांग पेंशन की निकासी करने आयी 24 वर्षीया दिव्यांग रेशमी कुमारी के गायब होने का मामला सामने आया है. इस बाबत गायब दिव्यांग के पिता ने सदर थाना में पुत्री की बरामदगी को लेकर आवेदन समर्पित किया है.

  • तिलयुगा नदी के कटाव स्थल का एसडीएम ने लिया जायजा, दिये आवश्यक निर्देश

    निर्मली : प्रखंड के इस्लामपुर गांव में तिलयुगा नदी में कटाव की शिकायत मिलने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय ने गुरुवार को स्थल निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार झा, सीओ विनोद कुमार गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे. स्थल निरीक्षण उपरांत एसडीएम ने उपस्थित ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि समुचित पहल किया जायेगा.

  • बस पड़ाव किरानी से मारपीट मामले में तीन गिरफ्तार

    सुपौल : सदर थाना पुलिस ने बुधवार को बस स्टैंड में हुए मारपीट की घटना में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जहां गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. जानकारी देते सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को बस स्टैंड किरानी के साथ गाली-गलौज व मारपीट की गयी थी. जहां उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • वकालतखाना में आपस में भिड़े दो वकील, मामला पहुंचा थाना

    त्रिवेणीगंज : अनुमंडल न्यायालय में बुधवार को दो अधिवक्ताओं के बीच हुए विवाद के बाद दोनों अधिवक्ताओं ने थाना में आवेदन दिया है. अधिवक्ता ताराचंद मेहता द्वारा दिये गये आवेदन में कहा है कि 06 नवंबर को वकालतखाना आए. वकालतखाना में पूर्व से घात लगाये निष्कासित अधिवक्ता बड़ेड़वा निवासी अरविंद कुमार 05 अज्ञात व्यक्तियों के साथ उन पर हमला कर दिया और गाली-गलौज करते हुए बाइक से गिरा दिया तथा मारपीट करते हुए जेब से तीन हजार रुपये निकाल लिया.

  • जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखना सर्वोच्च प्राथमिकता

    वीरपुर : नव पदस्थापित एसपी मनोज कुमार ने वीरपुर अनुमंडल क्षेत्र का दौरा कर कोसी निरीक्षण भवन में पत्रकारों से कहा कि लोगों के उम्मीद पर खरा उतरना एवं जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि वे वीरपुर अनुमंडल का भूगोल समझने के लिए आज यहां आये हैं.

  • नव पदस्थापित एसपी ने बराज कंट्रोल रूम पहुंच कर कोसी नदी के पानी बहाव की ली जानकारी

    भीमनगर : नव पदस्थापित एसपी मनोज कुमार गुरुवार की शाम करीब पांच बजे भारत-नेपाल सीमा स्थित कोसी नदी पर बने कोसी बराज पहुंचे. जहां उन्होंने कंट्रोल रूम जाकर कोसी बराज के सभी 56 फाटकों और कैनाल के गेटों के संचालन की जानकारी ली.

  • मिथिला का प्रसिद्ध पर्व देवोत्थान एकादशी आज, होगा तुलसी विवाह भी

    सुपौल : मिथिला का प्रसिद्ध पर्वों में से एक देवोत्थान एकादशी पर्व हिन्दुओं का प्रमुख त्योहार शुक्रवार को मनाया जायेगा. इस दिन लोगों द्वारा व्रत रख कर संध्या काल में पिठार व सिंदूर से अर्पण देकर कुलदेवता सहित विभिन्न देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के साथ की जायेगी. अगले दिन ब्राह्मण भोजन करा कर व्रत समाप्त होगी.

  • चिकेन के भाव बिक रहे लहसुन व अदरक सेब से भी महंगा हुआ गोभी व प्याज

    शंकर कुमार, सुपौल : जिले में इन दिनों साग-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. जिसके कारण खास तौर पर गरीब, मध्यम व निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों के घरेलू बजट का बंटाधार हो गया है. आलम यह है कि बाजार में इन दिनों आम सब्जियों के दाम औसतन 50 रुपये प्रति किलो के ऊपर चला गया है. यह स्थिति करीब दो महीने से बनी हुई है. बारिश प्रारंभ होने के बाद से ही सब्जियों की कीमत में बेतहाशा वृद्धि शुरू हो गयी थी.

  • पोखर में स्नान करने गये भाई-बहन की डूबने से मौत

    सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के करिहो पंचायत स्थित बगही वार्ड नंबर दो में डूबने से दो भाई बहन की मौत हो गयी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर दोनों भाई बहन गांव के ही एक पोखर में स्नान करने गये थे.

  • तिलयुगा नदी से इस्लामपुर में हो रहा कटाव, पीड़ित ग्रामीणों ने अनुमंडल कार्यालय में किया प्रदर्शन

    निर्मली : प्रखंड के इस्लामपुर में तिलयुगा नदी में कटाव से बचाव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को निर्मली अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीण तिलयुगा नदी में कटाव से रोक लगाने की मांग कर रहे थे.

  • विद्युत विभाग की टीम ने अलग-अलग पंचायतों में की छापेमारी, बिजली चोरी करते दो लोग गिरफ्तार

    जदिया : बिजली विभाग की टीम ने अलग-अलग पंचायतों में छापेमारी कर बिजली चोरी करते दो लोगों को पकड़ा. इस मामले को लेकर जेइ विकास कुमार साह ने दो लोगों के विरुद्ध आवेदन देकर कांड संख्या 203/19 दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिक में जेइ श्री साह ने बताया है कि कोरियापट्टी पूरब पंचायत के वार्ड नंबर 03 निवासी अशोक मेहता पर बिजली बिल बकाया रहने पर 28 जुलाई 2015 को ही विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया था.

  • चोरी की घटनाओं पर नहीं लग रहा लगाम एक ही रात तीन दुकानों में चोरी से हड़कंप

    राघोपुर : थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों पर लगाम नहीं लग पा रहा है. जिसके कारण यहां के व्यवसायी वर्ग काफी भयभीत हैं. ताजा मामले में मिली जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार में एक ही रात तीन दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. हालांकि दुकानदारों ने घटना में संलिप्त एक चोर को चोरी के सामान के साथ सिमराही जेपी चौक से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • नशे की हालत में शराब के साथ युवक गिरफ्तार

    छातापुर : छातापुर थाना पुलिस ने सोमवार की मध्य रात्रि में करहवाना गांव में छापेमारी कर नशे की हालत में एक युवक को 35 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस अवर निरीक्षक सुरेश प्रसाद के बयान पर थाना कांड संख्या 282/19 दर्ज की गयी है.

  • अधिकारियों की टीम ने तटबंध के भीतर गांव का किया दौरा, समस्याओं से हुए अवगत

    वीरपुर : बसंतपुर बीडीओ देवानंद कुमार सिंह ने सातनपट्टी पंचायत अंतर्गत तटबंध के अंदर बसे गांव का जायजा लिया. इस दौरान बीडीओ के साथ कनीय अभियंता मिथिलेश कुमार एवं अन्य सहयोगी भी थे. टीम ने तटबंध के अंदर छतौनी, परसाही, चौदीप, टेढ़ी बाजार आदि में लोगों से सीधी बात कर उनकी परेशानियों से अवगत हुआ.

  • सुपौल : लोगों ने लिया सामूहिक फैसला, मृत्युभोज ना खायेंगे और ना ही खिलायेंगे

    सुपौल : लोरिक विचार मंच और श्रीकृष्ण-सुदामा ईश्वरीय विश्वविद्यालय की पहल पर सदर प्रखंड अंतर्गत चौघारा में सोमवार को चन्द्रिका देवी की मृत्यु उपरांत कर्ता पुत्र अनिल कुमार राम व समाज को डॉ अमन कुमार के द्वारा अनुरोध पत्र समर्पित किया गया. मृत्युभोज पर आयोजित सामाजिक बैठक में आम सहमति के उपरांत भोज पर पूर्ण विराम लग गया.

  • सुपौल : मंदिर से लाखों की मूर्ति व जेवरात की चोरी

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के गनपतगंज स्थित उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सीके मल्लिक के आवासीय परिसर स्थित विष्णु मंदिर में मंगलवार की रात चोरों ने लाखों के जेवरात व मूर्ति की चोरी कर ली़ बुधवार की सुबह मंदिर के मैनेजर फुलेश्वर यादव ने मंदिर को खोला, तो देखा कि कुछ मूर्तियां व जेवरात गायब हैं. साथ ही नरसिंह भगवान की एक पीतल की मूर्ति नीचे रखी हुई है. पीछे के दरवाजे से आकर चोरों ने मूर्ति, जेवरात व गोदरेज का ताला तोड़कर कुछ कपड़ों की भी चोरी कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है़

  • बिहार : सुपौल में किराना दुकानदार को बेखौफ अपराधियों ने मारी गोली, एक गिरफ्तार

    सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के बघला वार्ड नंबर 03 अंतर्गत विद्युत पॉवर सब स्टेशन के समीप बघला-जरैला सड़क मार्ग में सोमवार की रात्रि त्रिवेणीगंज बाजार स्थित मुख्य मार्ग एनएच 327 सड़क मार्ग मे किराए के कमरे में किराना दुकान चलाने वाले दुकानदार बघला वार्ड नंबर 03 निवासी 45 वर्षीय रामचंद्र यादव को बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर गोली मार दिया. घटना सोमवार की रात्रि करीब 10 बजे की बतायी जा रही है.

  • करेंट लगने से किशोर की मौत

    सिमरी : सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत सरडीहा पंचायत के सकरौली में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार सकरौली निवासी सतेंद्र साह का पुत्र शशिकांत कुमार (16 वर्ष) को सोमवार दोपहर बिजली बोर्ड में मोबाइल चार्जर लगाने के दौरान करंट लग गया. जिसे आनन फानन में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इधर घटना के बाद मृतक की मां रंजन देवी का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • दीपावली की रात दो युवकों की मौत से कोहराम

    सोनवर्षाराज : स्थानीय थाना क्षेत्र के सोहा पंचायत के रजवाड़ा गांव में उस वक्त कोहराम मच गया, जब दीपावली की रात एक साथ दो युवक मो असलम खान व मो नूर आलम की सड़क दुर्घटना में हो गयी, मौत के बाद सोमवार को मृतक का शव गांव पहुंचा. शव के पहुंचते ही ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी तथा एक साथ गांव के दो युवक की हुई मौत से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया.

  • भूमि पर कब्जा को घरों में आग लगाने का आरोप, दस लाख की संपत्ति राख

    छातापुर : छातापुर थाना क्षेत्र के उधमपुर वार्ड संख्या पांच में भूमि विवाद की आड़ में रविवार की रात आगजनी की बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने का मामला सामने आया है. इस घटना में आधा दर्जन घर जलकर खाक हो गया है और करीब 10 लाख मूल्य की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. दीपावली के अवसर पर खुशियों मना रहा परिवार मध्य रात्रि में घटना का शिकार होकर अब खुले आसमा के नीचे आ गये हैं.

  • मोबाइल दुकान में लगी आग लाखों की संपत्ति का नुकसान

    राघोपुर : थाना क्षेत्र के न्यू मार्केट राघोपुर स्थित चंदन मोबाइल एवं किराना स्टोर में दीपावली की रात आग लग जाने के कारण लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया. जिसे लेकर सोमवार को पीड़ित दुकानदार ने राघोपुर थाना में आवेदन देकर घटना से अवगत कराया. पीड़ित दुकानदार चंदन कुमार सिंह ने थाना को आवेदन देकर बताया कि दीपावली की रात्रि वे अपने दुकान में पूजा पाठ सम्पन्न कर रात्रि के करीब 11 बजे दुकान बंद कर घर चले गए.

  • आग लगने से चार घर सहित लाखों का नुकसान

    सरायगढ़ : भपटियाही थाना क्षेत्र के छिटही हनुमाननगर वार्ड नंबर 09 में शनिवार की रात्रि अचानक आग लग जाने से चार परिवार के चार घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया. जानकारी देते हुए पीड़ित परिवार ने बताया कि रात्रि करीब 11:30 बजे अचानक आग लग गया.

  • शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, 75 हजार की संपत्ति राख

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय बाजार क्षेत्र के मुख्यमार्ग में अवस्थित अमित इलेक्ट्रोनिक्स दुकान में शॉट-सर्किट से रविवार की रात आग लगने से दुकान में रखे टीवी, एम्प्लीफायर, साउंड, बल्ब, हॉल्डर, एलइडी, बैट्री, पंखा, मिक्सचर, तार, यूनिट मरकरी आदि जल कर नष्ट हो गया. पीड़ित दुकानदार अमित कुमार ने बताया कि दीपावली की रात को करीब 11 बजे वह दुकान का शटर बंद कर अपने घर चले गया.

  • एसडीएम व एसडीपीओ ने किया छठ घाटों का निरीक्षण

    त्रिवेणीगंज : छठ पूजा को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह एव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने मुख्यालय स्थित चिलौनी नदी छठ घाट का जायजा लिया. जिसके उपरांत उन्होंने मंगलवार से घाटों की सफाई का निर्देश दिया. उन्होंने साफ-सफाई की लिये प्रखंड विकास पदाधिकारी मो तारिक रजा की देखरेख में समिति के मनीष कुमार सिंह को जिम्मेवारी सौंपी गयी. मौके पर उन्होंने कहा कि बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी छठ पूजा के अवसर पर चिलौनी नदी छठ घाट पर व्रतियों एवं श्रद्धालुओं के आने वाले मार्गों में तोरण द्वार, रौशनी आदि की व्यवस्था किया जायेगा.

  • आज भाई की लंबी उम्र की कामना करेंगी बहनें

    सुपौल : भैया दूज का पर्व जिले में मंगलवार को धूमधाम से मनाया जायेगा. यह त्योहार भाई-बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है. मिथिलांचल में भैया दूज का पर्व रक्षा बंधन पर्व की तरह ही विशेष महत्व रखता है. जो कार्तिक महीने में शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है. इस पर्व में बहन द्वारा भाई को रोली और अक्षत से तिलक करके उनके दीर्घायु जीवन और उज्जवल भविष्य की कामना करती है. इस पर्व की विशेषता यह है कि भाई द्वारा बहन के यहां न्योता लेने पहुंचने का रिवाज सदियों से चला आ रहा है.

  • लूटपाट में रहा असफल बाइक के साथ दो धराये

    सरायगढ़ : भपटियाही थाना पुलिस ने शनिवार की रात्रि करीब 12:00 बजे चोरी के बाइक के साथ दो लूटेरा को गिरफ्तार किया. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर एक लूटेरा भागने में सफल रहा. जानकारी देते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला ने बताया कि शनिवार की रात्रि करीब 12:00 बजे थाना क्षेत्र के पिपराखुर्द निवासी देव कुमार मेहता, उनके छोटे भाई प्रभु कुमार एवं ग्रामीण छोटे लाल मेहता सुपौल से अपने घर आ रहे थे. उक्त तीनों व्यक्ति बस से उतर कर अपने घर जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहे थे.

  • जदयू की प्रांतीय टीम में सुपौल का रहा दबदबा

    सुपौल : प्रदेश जदयू की हाल ही में हुई सांगठनिक चुनाव में इस बार जिला जदयू के प्रमुख कार्यकर्ताओं का दबदबा रहा. गठित प्रांतीय टीम में जिला स्तर के सात कार्यकर्ताओं को प्रदेश टीम में शामिल किया गया है. जिसमें पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष सहित अन्य शामिल है. गठित प्रांतीय टीम में वरीष्ठ कार्यकर्ताओं को शामिल किये जाने से जिला जदयू कार्यकर्ताओं में हर्ष का माहौल है.

  • ससुरालवालों ने केरोसिन छिड़क विवाहिता को जिंदा जलाया, पति, ससुर व सास ने दिया घटना को अंजाम

    बहेड़ी (दरभंगा) : थाना क्षेत्र के तुर्की गांव में दहेजलोभी ससुरवालों ने विवाहिता को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला दिया. इस मामले में पीड़िता राजेश लाल देव की पत्नी नीतू देवी ने पति के अलावा सास व ससुर पर केरोसिन छिड़क आग लगा देने का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष मौत से पहले डीएमसीएच में दिया. थानाध्यक्ष राजन कुमार ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • बैंक में जमा हुए ग्राहकों के लाखों रुपये का कर लिया गया गबन, पीड़ितों ने की शिकायत

    सुपौल : लोग असामाजिक तत्वों के डर से नकद राशि को घर में रखने के बजाय बैंक में जमा करने जाते हैं. लेकिन अगर बैंक कर्मियों द्वारा राशि खाता में जमा करने के बजाय इसका गबन कर लिया जाय तो खाताधारियों की परेशानी का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.

  • बेटी व बेटा में न करें विभेद दोनों को दिलाएं अच्छी तालिम

    छातापुर : मुख्यालय पंचायत के नरहैया स्थित जामिया इस्लामिया अबहुरेरा मदरसा में बुधवार को इफ्तिताही इजलास का आयोजन किया गया. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पूर्व सदस्य मौलाना सगीर अहमद रहमानी की अध्यक्षता में आयोजित इजलास में गांव की सात छात्राओं ने कुरआन हिब्ज के तालिम की शुरुआत की.

  • पीड़ित ने थाना में आवेदन देकर अगलगी का लगाया आरोप

    वीरपुर : बसंतपुर पंचायत के वार्ड नंबर 06 निवासी राजेश महतो ने घर में आग लगाने और जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है. दिये गये आवेदन में कहा है कि रविवार की रात जब उनका परिवार गहरी नींद में सोया हुआ था तो साजिश के तहत जयमाला देवी पति रामदयाल महतो, दीपचंद्र महतो, भूपेन मेहता सभी वार्ड 06 के निवासी ने उनके घर में आग लगा दिया. जिसमें आग बुझाने के क्रम में उनका हाथ भी झुलस गया. अगलगी में घर के भीतर रखा पटुआ, अनाज एवं 1250 रुपया भी जल गया. आवेदक सोमवार से ही अंचल और थाने की चक्कर लगा रहे हैं.

  • कुशहा त्रासदी के 11 साल बीतने के बाद भी हहिया नदी पर नहीं बना पुल

    वीरपुर : बसंतपुर प्रखंड के कोचगामा पंचायत के दर्जनों गांव के लोगों को कुशहा त्रासदी के 11 साल गुजर जाने के बावजूद आज भी चचरी पुल के सहारे ही आवागमन करना पड़ता है. यह मार्ग प्रखंड एवं अनुमंडल मुख्यालय को कोचगामा पंचायत के दर्जनों गांवों को जोड़ती है.

  • बीएलओ धीमी गति से कर रहे हैं मतदाता सत्यापन कार्य, होगी कार्रवाई : एसडीओ

    निर्मली : मतदाता सत्यापन कार्यक्रम को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित टीसीपी भवन में गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी नीरज नारायण पांडे के अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक संपन्न हुई. बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ श्री पांडे ने कहा कि मतदाताओं के सत्यापन का कार्य बीएलओ द्वारा बहुत ही धीमी गति से किया जा रहा है.

  • 50 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित, परेशान रहे ग्राहक

    सुपौल : विभिन्न मांगों के समर्थन एवं ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाईज एसोसिएशन एवं बैंक एम्पलाईज फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त आह्वान पर मंगलवार को जिला मुख्यालय सहित आसपास के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी बैंक की शाखाएं बंद रही. बैंक की शाखा बंद रहने से जिले भर में 50 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ. बैंक के एक दिवसीय हड़ताल पर रहने से जरूरतमंदों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सभी एटीएम के भी बंद रहने से ग्राहकों की राशि निकासी नहीं हो सकी.

  • सुपौल में दोहरायी जा रही फिल्म 'Jolly llb 2' की कहानी, बुजुर्ग को भी है 'अक्षय कुमार' की तलाश, ...जानें मामला?

    सुपौल : बॉलीवुड फिल्म ''जौली एलएलबी-2'' में दिखाये गये एक केस की कहानी सुपौल जिले में दुहरायी जा रही है. प्रशासनिक महकमे में व्याप्त भ्रष्टाचार की पोल खोलते फिल्म के नायक की जरूरत सुपौल के बुजुर्ग को भी है. आमलोगों के हितों के लिए सरकार द्वारा लागू योजना का लाभ अधिकारियों और कर्मियों की इच्छा पर निर्भर हो गया है. वे जब चाहे, जैसे चाहे, संचालित करते हैं. सुपौल के इस पेंशनधारी को प्रशासनिक महकमे ने तीन साल पहले मृत घोषित कर दिया. वह भी जिंदा होने के बावजूद पिछले तीन सालों से जिंदा होने का प्रमाणपत्र लेने के लिए कार्यालयों का चक्कर लगा रहा है. हजारों रुपये खर्च किये जाने के बावजूद बुजुर्ग की कोई बात कोई सुनने को तैयार नहीं है.

  • युवाओं में भी दिखा मतदान का उत्साह

    गोपाल कृष्ण, सलखुआ : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर सलखुआ प्रखंड क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. प्रखंड क्षेत्र के बहुअरवा, उटेशरा, कटघरा, साम्हरखुर्द, गोरदह, कबीरपुर, कचौत, ताजपुर, घोरमहा, चानन, भेलवा, चौराही, मुशरनिया, कोपरिया गांव स्थित सभी बूथ पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ.

  • सड़कों पर बहता है नाले का पानी, आवागमन प्रभावित

    सुपौल : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 स्थित अमन हॉस्पिटल रोड में जल जमाव एवं अतिक्रमण की समस्या से आमजन परेशान हैं. अतिक्रमण की वजह से जहां यह सड़क धीरे-धीरे सिकुड़ कर पगडंडी में तब्दील होती जा रही है. वहीं जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण इस सड़क पर जल जमाव की विकराल समस्या बनी हुई है.

  • प्रेमी युगल गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को दी गयी जानकारी

    त्रिवेणीगंज : थाना पुलिस ने रविवार की रात्रि संध्या गश्ती के दौरान मुख्यालय क्षेत्र के बंशी चौक के समीप संदेह के आधार पर प्रेमी युगल को बरामद किया. पूछताछ के दौरान युवक ने अपना वर्तमान पता दिल्ली के द्वारिका सेक्टर 23 पोचनपुर एवं स्थायी पता पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिला निवासी नाजिल रहमान का पुत्र मिजानुल बताया. बताया कि युवती बिहार के मधुबनी जिले के मधेपुर की निवासी है. जो वर्तमान में पिता के साथ परिवार समेत दिल्ली में रहती है.

  • जन संवाद कार्यक्रम आयोजित, बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने पर हुई चर्चा

    सुपौल : सेंटर फॉर केटेलाइजिंग चेंज तथा विनोबा आरोग्य व लोक शिक्षण केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में हमारा स्वास्थ्य-हमारी आवाज के बैनर तले जिला स्तरीय जन संवाद का आयोजन सोमवार को पब्लिक लाइब्रेरी एंड क्लब सभागार में किया गया. जिसमें 150 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया. जन संवाद का उद‍्घाटन उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव तथा क्षेत्रीय सांसद दिलेश्वर कामैत ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया. कार्यक्रम में विनोबा आरोग्य एवं लोक शिक्षण केंद्र के मंत्री विनोद शर्मा ने प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कहा कि अभियान 38 स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा पूरे राज्य में चलाया जा रहा है.

  • डायरिया से बचाव की मिली जानकारी

    कुमारखंड : सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कुमारखंड व वर्ल्ड विजन इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आशा व ममता को निमोनिया व डायरिया रोग की रोक-थाम के चार दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया. इसका उद्घाटन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ वेदप्रकाश गुप्ता ने किया. उन्होंने बताया कि निमोनिया व डायरिया से छोटे बच्चों की मौत का प्रमुख कारण बन जात है.

  • जनप्रतिनिधि, शोषित व आम जनता का थाने में करें सम्मान

    सुपौल : पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार को सुपौल पहुंचे. सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ आर्नर दिया गया. इसके बाद श्री पांडेय बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर सर्किट हाउस में डीआइजी सुरेश चौधरी के साथ पुलिस अधीक्षक सहित सभी डीएसपी के साथ बैठक की. जहां उन्होंने शराबबंदी व कानून व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया.

  • जनप्रतिनिधि, शोषित व आम जनता का थाने में करें सम्मान

    सुपौल : पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार को सुपौल पहुंचे. सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ आर्नर दिया गया. इसके बाद श्री पांडेय बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर सर्किट हाउस में डीआइजी सुरेश चौधरी के साथ पुलिस अधीक्षक सहित सभी डीएसपी के साथ बैठक की. जहां उन्होंने शराबबंदी व कानून व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया.

  • डाक सप्ताह पर विभाग ने मंत्री, सांसद सहित अन्य लोगों का भी खोला खाता

    सुपौल : डाक सप्ताह के अवसर पर डाक विभाग द्वारा जिले के कई लोगों का इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक खाता खोला गया. जिसमें कई गणमान्य लोग भी शामिल हैं. डाक सप्ताह के तहत सहायक डाक अधीक्षक बाल मुकुंद सिंह एवं आईपीपीबी के शाखा प्रबंधक ऋषिकेश कुमार झा बुधवार को स्थानीय विधायक सह बिहार सरकार के उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव एवं क्षेत्रीय सांसद दिलेश्वर कामैत से भी मिले और उनका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खोला और उन्हें क्यूआरटी कार्ड भी प्रदान किया.

  • बदमाशों ने चिकित्सक पर चलायी गोली, बाल-बाल बचे

    जदिया : बाइक सवार बदमाशों ने बुधवार की देर शाम वीरपुर-बिहपुर एसएच -91 पथ में कोरियापट्टी मवेशी हाट समीप एक ग्रामीण चिकित्सक पर जानलेवा हमला किया. लेकिन चिकित्सक बाल बाल बच गये.

  • नशे में युवक गिरफ्तार

    जदिया : रात्रि गश्ती के दौरान जदिया पुलिस ने बुधवार को हनुमान मंदिर चौक समीप से शराब पीकर बाइक चला रहे एक युवक को गिरफ्तार कर बाइक को जब्त किया. गिरफ्तार युवक जदिया पंचायत के वार्ड नंबर-08 निवासी रंजीत राम उर्फ प्रदीप राम का पुत्र अमित कुमार बताया जाता है. इस मामले को लेकर जदिया थाना में पदस्थापित सअनि विजय पासवान के आवेदन पर आरोपित युवक अमित कुमार के विरुद्ध कांड संख्या197/19 दर्ज किया गया.

  • गैंगरेप पीड़िता की बिगड़ी तबीयत, इलाज में उजागर हुई चिकित्सकों की संवेदनहीनता

    सुपौल : बिहार के सुपौल में प्रतापगंज इलाके में 08 अक्तूबर को गैंगरेप का शिकार हुई नाबालिग को पुलिस ने मंगलवार को एक बार फिर न्यायालय में 164 का बयान दर्ज कराने के लिए लायी, जहां पीड़िता की तबीयत अचानक बिगड़ गयी. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर पीड़िता को सदर अस्पताल लाया गया. न्यायालय के आदेश की प्रति रिसीव करने को लेकर डॉक्टर और परिजनों के बीच काफी देर तक बहस हुई.

  • चैंपियनशिप के शानदार आगाज में आज सैकड़ों एथलीट डालेंगे जान

    सुपौल : 17वीं सुपौल जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2019 का आयोजन शुक्रवार से सदर प्रखंड के सुखपुर गांव स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में होने जा रहा है. जिला एथलेटिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय प्रतियोगिता की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. शुक्रवार को चैंपियनशिप का उ‍द‍्घाटन बिहार सरकार के उर्जा मंत्री पूर्वाह्न 10 बजे करेंगे. मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में निर्मली विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव समेत अन्य अधिकारी व गणमान्य उपस्थित रहेंगे.

  • एनएच 57 पर दो बाइकों में हुई टक्कर एक महिला व दो युवक हो गये जख्मी

    निर्मली : थाना क्षेत्र के हरियाही स्थित हर्ष पेट्रोल पंप के निकट एनएच 57 पर गुरुवार को दो बाइक की टक्कर में एक महिला सहित दो युवक जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों ने तत्काल ही एनएचएआई को घटना की सूचना दी. जिसके बाद एनएचएआई के एंबुलेंस से जख्मियों को इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मली लाया गया.

  • स्पर्धा की सफलता को ले निकाली गयी मशाल यात्रा

    17 वीं सुपौल जिला एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2019 की सफलता के लिए एथलीटों की अधिक भागीदारी को लेकर त्रिवेणीगंज अनुमंडल टाउन स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा सचिव दिनेश कुमार के नेतृत्व में जागरूकता के तहत मशाल यात्रा किया गया. जिसका विधिवत उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह के द्वारा किया गया.

  • गोली लगने से जख्मी महिला की इलाज के दौरान गयी जान

    राघोपुर : मंगलवार की रात्रि हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना का विरोध करने के दौरान गोली लगने से घायल हुए पीड़िता की बड़ी बहन गुरुवार को पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई. मृतका के परिजनों ने बताया कि गोली लगने के बाद राघोपुर रेफरल अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था.

  • सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले में पुलिस ने जारी किया स्केच, सुराग देने वाले को मिलेगा इनाम

    सुपौल : मंगलवार की रात प्रतापगंज/राघोपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म व एक महिला की हत्या मामले में पुलिस ने एक आरोपी का स्केच जारी किया है. पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया कि पुलिस द्वारा की गयी छानबीन के आधार पर अपराधी का स्केच तैयार किया गया है. जिसके अनुसार उसकी उम्र करीब 30-35 वर्ष, कद करीब 05 फुट 05 इंच तथा रंग सांवला है.

  • पुलिसिया कार्रवाई के बाद बस्ती में पसरा सन्नाटा, सहमे हैं लोग

    छातापुर : विजया दशमी के दिन हाई स्कूल चौक स्थित मल्लाह बस्ती में थाना पुलिस का कहर टूटने के बाद सन्नाटा पसरा हुआ है. गुरुवार को बस्ती पर पहुंचने के बाद देखा गया कि सभी पुरूष सदस्य अपने घरों से पलायन कर चुके हैं. महिलाएं और बच्चे ही घरों में मौजूद हैं. लेकिन सभी डरे सहमे हुए हैं. बस्ती के सभी परिवार गरीब हैं और मेहनत मजदूरी कर अपने तथा अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं.

  • दुष्कर्म की घटना का विरोध करने पर वहशियों ने मारी थी गोली, इलाज के दौरान महिला की मौत

    सुपौल : बिहार में सुपौल के राघोपुर में मंगलवार की रात हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना का विरोध करने के दौरान गोली लगने से घायल हुए पीड़िता की बड़ी बहन गुरुवार को पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरकार जिंदगी की जंग हार गयी. मृतका के परिजनों ने बताया कि गोली लगने के बाद राघोपुर रेफरल अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था. लेकिन, जख्म ज्यादा रहने के कारण उसे तत्काल ही रेफर कर दिया गया था. हालांकि, अंततः उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से किशोर की गयी जान

    चौसा : प्रखंड अंतर्गत पैना में पूर्व सरपंच के 12 वर्षीय पुत्र की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गयी. घटना बुधवार की है. पूर्व सरपंच अब्दुल जब्बार के पुत्र मो फैजल 12 वर्षीय दोस्तों के साथ गांव बाढ़ की पानी में नहाने निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन के सामने गया था. इसी दौरान उसकी फिसल कर अधिक गड्ढे में चला गया. इसके कारण मौके पर ही पानी में डूबने से उसकी मौत हो गयी. घटना की जानकारी उसके साथियों ने पानी में डूबने की शोर मचाये.

  • पुलिस-पब्लिक में हुई मारपीट, लाठीचार्ज के दौरान महिला सहित छह लोग घायल

    छातापुर (सुपौल) : विजया दशमी के दिन मंगलवार को छातापुर थाना पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित सैकड़ों लोगों ने हाईस्कूल चौक के समीप एसएच 91 को जामकर तकरीबन चार घंटे तक आवागमन को पूरी तरह बाधित कर दिया. इस दौरान लोगों ने ब्लॉक चौक एवं हाईस्कूल चौक पर सड़क पर आगजनी भी की.

  • सेना के जवान के घर चोरी जांच में जुटी पुलिस

    सुपौल : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर सात स्थित चकला निर्मली मुहल्ले में विजयादशमी की अहले सुबह एक सेना के जवान के घर को चोरों ने निशाना बनाया. जहां चोरों ने दरवाजे के ग्रील के कुंडी को काटकर लाखों रूपये की संपत्ति की चोरी का फरार हो गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सेना जवान रामू प्रसाद मंडल दशहरा के छुट्टी बिताने सपरिवार अपने पैतृक गांव पिपरा थाना क्षेत्र के हटवरिया गये थे. घर की रखवाली उनके छोटे पुत्र कर रहे थे.

  • मेला देख लौट रही नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, बचाने गयी बहन को मार दी गोली

    राघोपुर (सुपौल) : प्रतापगंज व राघोपुर थाना क्षेत्र के सीमा स्थित एनएच 57 मार्ग पर चिलौनी नदी के समीप समाज को कलंकित किये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. जहां मंगलवार की रात दशहरा का मेला देख कर लौट रही एक नाबालिग को तीन अपराधियों ने हवस का शिकार बनाया. वहीं नाबालिग को अपराधियों के चंगुल से छुड़ाने गयी उसकी बड़ी बहन को अपराधियों ने गोली मार दी.

  • नाबालिग के साथ गैंग रेप, बचाने गयी बहन को अपराधियों ने मारी गोली, अस्पताल में घंटों कराहती रही पीड़िता

    राघोपुर (सुपौल) : प्रतापगंज-राघोपुर थाना क्षेत्र के सीमा स्थित एनएच-57 मार्ग पर चिलौनी नदी के समीप मंगलवार रात दशहरे का मेला देख कर लौट रही एक नाबालिग को तीन अपराधियों ने हवस का शिकार बनाया. वहीं, नाबालिग को अपराधियों के चंगुल से छुड़ाने गयी उसकी बड़ी बहन को अपराधियों ने गोली मार दी. इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. मामला दो थाना क्षेत्र के सीमाकंन के पेच फंसा रहा और दुष्कर्म पीड़िता कई घंटे तक थाने में कराहती रही. घटना के बाद पुलिस प्रशासन पर असंवेदनहीनता का भी आरोप लग रहा है.

  • 51 वर्षों से दुर्गा मंदिर में प्रतिमा स्थापित कर होती है माता की पूजा

    इंद्रभूषण, कटैया-निर्मली : सुपौल- पिपरा मुख्य मार्ग 327ई पर निर्मली बाजार स्थित दुर्गा मंदिर प्रखंड समेत आसपास के लोगों का आस्था एवं श्रद्धा का केंद्र बना हुआ है. करीब पांच दशक पूर्व इस मंदिर की स्थापना ग्रामीणों द्वारा की गई थी. निर्मली और आसपास के क्षेत्रों से ही नहीं बल्कि दूरदराज से भी माता के दर्शन और उनके दरबार में माथा टेकने के लिए यहां श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है.

  • विधि विधान से मां दुर्गा के पंचम स्वरूप स्कंदमाता की पूजा-अर्चना

    सुपौल : नवरात्रा के मौके पर गुरुवार को मां दुर्गा के पंचम स्वरूप स्कंदमाता की पूजा-अर्चना की गयी. मौके पर मंदिरों के साथ ही घरों में भी विधि-विधान के साथ मां भगवती की आराधना की गयी. जिला मुख्यालय स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर, गांधी मैदान मंदिर एवं माल गोदाम में पंडितों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा व आरती आदि का कार्यक्रम संपन्न किया गया.

  • कालाबाजारी का एक ट्रक सरकारी चावल जब्त, चालक व उपचालक को भेजा गया जेल

    निर्मली : कालाबाजारी का खाद्यान्न से भरा एक ट्रक पकड़ाने के बाद अब पुलिस ने दूसरा ट्रक भी जब्त किया है. मामले को लेकर बीएसओ रवि रंजन ने निर्मली थाना में आवेदन देकर चालक सहित तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराया है.

  • दुर्गापूजा को लेकर आरजेडी नेता ने फेसबुक पर किया विवादास्पद पोस्ट, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

    सुपौल : आरजडी नेता को फेसबुक पर दुर्गा पूजा को लेकर विवादित पोस्ट करना महंगा पड़ गया. फेसबुक पर पोस्ट डालने के बाद मरौना थाने की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए देर रात ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपित को मंगलवार को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

  • होमगार्ड बहाली में धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, पत्थरबाजी

    सुपौल : होमगार्ड की बहाली में धांधली का आरोप लगाते किशनपुर एवं राघोपुर प्रखंड के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को शारीरिक परीक्षण स्थल स्टेडियम के सामने जमकर हंगामा किया. हंगामा को शांत करने के लिए मौके पर प्रतिनियुक्त पुलिस दल ने जब बल का प्रयोग किया तो अभ्यर्थियों की टोली उग्र हो गयी. इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. अभ्यर्थियों द्वारा शोर शराबे के साथ पत्थरबाजी किया जाने लगा. जिसमें पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ.

  • राज्य खाद्य निगम के सहायक प्रबंधक गबन के मामले में गिरफ्तार

    सुपौल : राज्य खाद्य निगम के सहायक गोदाम प्रबंधक सह सीएमआर प्रभारी विनय कुमार को गबन के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक सत्येंद्र नारायण सिंह के द्वारा उनके विरुद्ध बुधवार को सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

  • वार्ड नंबर सात के कई घरों में घुसा पानी, सभी सामान भीगे

    राघोपुर : प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की सुबह हुई बारिश से विभिन्न जगहों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी. जिसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राघोपुर रेलवे ढाला के समीप पिपराही वार्ड नंबर सात में बारिश के कारण हुए जलजमाव से लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है.

  • जल संकट से बचने का दिया संदेश

    वीरपुर : जल जीवन हरियाली जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कृषि विभाग के द्वारा बसंतपुर के ई किसान भवन में गुरुवार को आयोजित किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत प्रखंड प्रमुख विमला देवी, बसंतपुर आरडीओ देवानंद कुमार सिंह, प्रखंड कृषि पदाधिकारी राज कुमार पासवान ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर आरडीओ श्री सिंह ने कहा कि भू-जल संग्रह से ही जल संकट को हल कर पायेंगे. वृक्ष लगाना, जल संग्रह के लिए बरसात के पानी को संग्रह करना इसका मुख्य स्रोत है. जीवन से पहले जल को स्थान दिया गया है.

  • होमगार्ड बहाली में धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, पत्थरबाजी, पुलिस जवान जख्मी

    सुपौल : बिहार के सुपौल में होमगार्ड की बहाली में धांधली का आरोप लगाते किशनपुर एवं राघोपुर प्रखंड के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को शारीरिक परीक्षण स्थल स्टेडियम के सामने जमकर हंगामा किया. हंगामा को शांत करने के लिए मौके पर प्रतिनियुक्त पुलिस दल ने जब बल का प्रयोग किया तो अभ्यर्थियों की टोली उग्र हो गयी. इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. अभ्यर्थियों द्वारा शोर शराबे के साथ पत्थरबाजी किया जाने लगा. जिसमें पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ. जिसके बाद गुरुवार को होने वाले दौड़ को रद्द कर दिया गया.

  • एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस केंद्र में जल जमाव की समस्या बरकरार

    सुपौल : मुख्यालय स्थित आरक्षी केंद्र परिसर में भीषण जल जमाव की समस्या के करीब एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद जल निकासी कि दिशा में कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है. जिस कारण आरक्षी केंद्र में आवासित सैकड़ों पुलिस कर्मियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है.

  • हथियार के बल पर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार आरोपित धराये

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की मध्य रात्रि शौच कर वापस आ रही एक 16 वर्षीया नाबालिग लड़की को उठा कर व हथियार का भय दिखा कर सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़िता के द्वारा स्थानीय थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • एक लाख 73 हजार रुपये के सिगरेट के साथ एक नेपाली नागरिक गिरफ्तार

    भीमनगर : एसएसबी 45वीं वाहिनी के सीमा चौकी सतना के जवानों ने नाका के दौरान भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर की सीमा स्थान संख्या 203 के समीप भारतीय प्रभाग में नेपाल के सुनसरी जिला स्थित दादा टोला निवासी राजेंद्र यादव को 500 पैकेट हिटलर ब्लैक सिगरेट के साथ पकड़ा.

  • हथियार के बल पर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दुष्कर्मियों ने पिता की हत्या की भी दी धमकी

    सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की मध्य रात्रि शौच कर वापस आ रही एक 16 वर्षीया नाबालिग लड़की को उठा कर व हथियार का भय दिखा कर बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़िता के द्वारा स्थानीय थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है गयी.

  • पुलिस केंद्र में धाराओं की नहीं छपाक छपाक की आती आवाज

    सुपौल : जिला मुख्यालय स्थित पुलिस केंद्र में जलजमाव की समस्या घटने के बजाय बढ़ती ही जा रही है. आलम यह है कि पुलिस केंद्र में अब तक दो से तीन फीट पानी जमा हो गया है. जिसके कारण यहां रहने वाले सैकड़ों पुलिस के जवान भीषण समस्या से जूझ रहे हैं. परिसर में पानी लग जाने के कारण जवानों का केंद्र के अंदर आना-जाना व मेस तथा शौचालय का उपयोग करना भी मुश्किल साबित हो रहा है.

  • समस्तीपुर के युवक को चोरी के सामान के साथ लोगों ने पकड़ किया पुलिस के हवाले

    भीमनगर : भीमनगर ओपी क्षेत्र के वार्ड 10 स्थित नया बाजार में बीती देर रात एक चोर ने तीन दुकानों का ताला तोड़कर हजारों की चोरी कर ली. चोरी के बाद स्थानीय लोगों ने चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी अनुसार भीमनगर स्थित वार्ड 10 में रविवार की देर रात दुकान का ताला तोड़कर दुकान में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया.

  • सुपौल : विष्णुपद मंदिर के संस्थापक व प्रसिद्ध सर्जन डॉ पीके मल्लिक का निधन

    राघोपुर (सुपौल) : कोसी व सीमांचल के प्रख्यात सर्जन, प्रखर समाजसेवी व वरदराज पेरुमल देवस्थानम (विष्णुपद) मंदिर गणपतगंज के संस्थापक डॉ पीके मल्लिक का शुक्रवार की सुबह 4:30 बजे बंगलोर स्थित अपोलो अस्पताल में निधन हो गया. वे 65 वर्ष के थे और विगत छह महीने से बीमार चल रहे थे. डॉ पीके मल्लिक न सिर्फ सहरसा बल्कि समूचे कोसी कमिश्नरी के एक प्रसिद्ध सर्जन थे. वे गंगजला, सहरसा स्थित अपने क्लिनिक के माध्यम से वर्षों से अपनी सेवा दे रहे थे.

  • मांगों को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

    सिमरी बख्तियारपुर : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सलखुआ प्रखंड के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने विभिन्न मांगों को लेकर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले संघ के अध्यक्ष सह चिरैया संकुल के समनव्यक सुदर्शन कुमार गौतम के नेतृत्व में प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन और अनशन शुरू किया.

  • कोसी के जलस्तर में आयी कमी, घरों में पानी घुसने से पीड़ितों की समस्या अब भी बरकरार

    सुपौल : नेपाल के तराई क्षेत्र में पिछले दो-तीन दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से कोसी नदी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव का खेल जारी है. हालांकि गुरुवार को कोसी के जलस्तर में कमी आयी है. अपराह्न 04 बजे वीरपुर बराज पर कोसी का डिस्चार्ज 01 लाख 69 हजार 655 क्यूसेक दर्ज किया गया. जो पानी में कमी आने का संकेत दे रहा था. इधर बारिश के वजह से गत दो दिनों तक नदी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के भीतर कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया.

  • सुपौल को मिला दूसरा स्थान, मधेपुरा 17वें नंबर पर

    सुपौल : बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के क्रियान्वयन में सरकार द्वारा अगस्त माह की जारी की गयी रैंकिंग में सुपौल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है. सामान्य प्रशासन विभाग बिहार द्वारा जारी रैंकिंग में 88.55 अंक प्राप्त कर किशनगंज जिला प्रथम स्थान पर है. वहीं सुपौल ने 84.53 अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया है. जबकि कोसी प्रमंडल के दो अन्य जिले इस रैंकिंग में काफी दूर दिखाई दे रहा है. मधेपुरा ने 58.95 अंक प्राप्त कर 17वां एवं सहरसा ने 57.37 अंक प्राप्त कर 18वां स्थान पर है.

  • 480 बोतल नेपाली शराब जब्त नदी में कूद कर तस्कर फरार

    भीमनगर : एसएसबी 45वीं वाहिनी के कटैया सीमा चौकी के जवानों ने नाका के दौरान भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय बार्डर के सीमा स्तम्भ संख्या 207/09 के समीप भारतीय प्रभाग मे 480 बोतल नेपाल निर्मित दिलवाले सोफी देशी शराब जब्त किया. उप कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि नेपाल से शराब की एक खेप सीमा स्तम्भ संख्या 207/9 के पास से भारतीय क्षेत्र मे आने वाली है.

  • पुलिस छापेमारी में 201 बोतल विदेशी शराब बरामद, कारोबारी फरार

    सुपौल : गुप्त सूचना के आधार पर सुपौल पुलिस ने गुरुवार को सदर प्रखंड के परसरमा एवं जगतपुर में छापेमारी कर 201 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है. जानकारी देते प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गोठबरूआरी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 08 जगतपुर निवासी विजय कुमार ज्योति के घर से सटे दिवाल के पीछे बोरा में रखा 750 एमएल केसीनो प्राइस शराब की 24 बोतल बरामद की गयी.

  • दो गुमटी तोड़ कर नकदी सहित सामान की चोरी, दो गिरफ्तार

    सुपौल/कुनौली : डगमारा ओपी क्षेत्र के डगमारा चौक पर अज्ञात चोरों ने दो गुमटी को तोड़कर नकदी सहित हजारों रुपये के सामानों की चोरी कर ली. पीड़ित रंधीर कामत ने इस बाबत डगमारा ओपी में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. श्री कामत ने बताया कि दुकान से साबुन, तेल, 15 सौ रुपया नकदी व अन्य सामानों की चोरी कर ली गयी.

  • घर में सोयी महिला की गोली मार कर हत्या, पति से अच्छे नहीं थे रिश्ते

    जदिया : थाना क्षेत्र के बघेली पंचायत के रघुनापुर गांव में सोमवार की रात अपराधियों ने सुप्तावस्था में एक 35 वर्षीया महिला की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतका अपने पुत्री व पुत्र के साथ के पांच वर्षों से अपने मायके रघुनाथपुर में रह रही थी. बताया जाता है कि खगड़िया जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र के पीरनगर निवासी राकेश यादव से ममता देवी की शादी हुई थी.

  • विवाहित प्रेमिका से मिलने के लिए सुपौल पहुंचे प्रेमी को प्रेमिका के परिजनों ने जमकर पीटा

    सुपौल : विवाहित से प्रेम करना एक मनचले आशिक को महंगा पर गया है. घात लगाकर विवाहिता के परिजनों ने प्रेमी को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी. मनचले आशिका का वीडियो इलाके में वायरल हो रहा है. बताया जाता है कि मामले की जानकारी पुलिस को मिल चुकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • बिहार : कोसी में फिर आया उफान, सांसत में हजारों की जान, प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद

    सुपौल : विगत दो दिनों से कोसी के नेपाल स्थित जलग्रहण क्षेत्र में लगातार भारी बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से हजारों लोग फिर चिंतित हो गये हैं क्योंकि बिहार के कोसी में एक बार फिर उफान आ चुका है.

  • स्कूली बस की ठोकर से व्यक्ति की गयी जान

    किसनपुर : मलाढ़ से थरिया गांव जाने वाली ग्रामीण सड़क पर सोमवार को स्कूली बस की ठोकर से एक 55 वर्षीय व्यक्ति बलराम यादव की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. वहीं एक व्यक्ती जख्मी हो गया. जिसका इलाज किसनपुर स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

  • दादी के साथ नदी पार कर रही 11 वर्षीया बच्ची की डूबने से मौत

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के मिरजवा वार्ड नंबर 12 स्थित नदी में सोमवार को अपने दादी के साथ नदी पार कर रही एक 11 वर्षीया बच्ची गहरे पानी में चले जाने से डूबने से मौत हो गयी. वहीं दादी का उपचार एक निजी क्लिनिक में कराया गया. घटना की सूचना पाकर अंचलाधिकारी तारिक रजा व स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जानकारी हासिल किया.

  • अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 35 वर्षीय युवक की मौत

    जदिया : अररिया-भपटियाही एनएच-327 ई पथ में रविवार की देर शाम को तमकुलहा सुरसर नदी पुल समीप अज्ञात चार चक्का वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार 35 वर्षीय युवक की उपचार के दौरान मौत हो गयी. मृतक साइकिल सवार त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के पथरा गोरधैय पंचायत के पथरा वार्ड नंबर-01 निवासी सीताराम ऋषिदेव बताया जाता है.

  • दिनभर बिजली गुल, लोगों में टेंशन फुल

    सुपौल : जिला मुख्यालय के टॉउन 01 एवं समाहरणालय फीडर में सोमवार की सुबह 08:30 से 07 बजे संध्या तक बिजली गुल रही. जिस कारण सभी प्रकार के उपभोक्ताओं को उमस भरी गर्मी में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिन भर लोग घर से बाहर भीतर करते रहे. वहीं कई प्रतिष्ठान बिजली के अभाव में दोपहर बाद बंद हो गये. व्यापारियों ने बताया कि दिन भर बिजली गुल रहने के कारण लाखों रुपये का व्यापार प्रभावित हुआ है. वहीं दूध विक्रेता के सैकड़ों लीटर दूध बेकार हो गये.

  • कृत्रिम खाद से बंजर होगी जमीन जैविक उत्पाद को जरूर दें महत्व

    सुपौल : प्रखंड अंतर्गत पंचायत भवन एकमा में किसान संगोष्ठी-सह-मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण कार्यक्रम रविवार व सोमवार को आयोजित की गयी. जिसमें जिला कृषि पदाधिकारी प्रवीण कुमार झा के द्वारा मृदा स्वास्थ्य कार्ड का वितरण किया गया.

  • आवागमन में थी परेशानी, ग्रामीणों ने तैयार किया रास्ता

    सलखुआ : कोसी तटबंध के भीतर आयी बाढ़ से अंदर के गांवों में अभी भी जगह-जगह सड़कें बही हुई हैं. आवागमन के रास्ते कटे हुए हैं. सड़कों से मिट्टी बह जाने के कारण बने गड्ढे खतरा और दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं. लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई होती है.

  • विश्वकर्मा पूजा आज संस्थाओं में पूरी तैयारी

    भीमनगर : देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा को लेकर सीमावर्ती क्षेत्र के भीमनगर, कटैया पावर हाउस, कोसी बराज समेत अन्य क्षेत्रों में तैयारी पूरी कर ली गयी है. भगवान विश्वकर्मा के पूजन को लेकर क्षेत्र के लोगो मे काफी उत्साह देखा जा रहा है. हो भी क्यो न क्षेत्र में इस पूजा का अपना अलग महत्व है.

  • बोलेरो पर लदी 10 बोरा नेपाली शराब की जब्त

    त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के भैरोपट्टी गांव के समीप पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की रात्रि बोलेरो पर लदे 10 बोरा में रखे नेपाली शराब बरामद किया. इस बाबत थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि रविवार की रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर भैरोपट्टी गांव के समीप बोलेरो नंबर डब्लूबी 38एन 8484 पर पुलिस के द्वारा 10 प्लास्टिक के बोरे में 01 हजार बोतल नेपाली दिलवाले शराब बरामद की गयी.

  • सुपौल : बच्चाचोर समझ अधेड़ की कर दी पिटाई

    बलुआ बाजार : ललितग्राम ओपी क्षेत्र की लक्ष्मीनियां पंचायत स्थित सुहान चौक के निकट शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने झाड़ी में बैठे एक 45 वर्षीय अधेड़ की पिटाई कर दी

  • मात्र एक काउंटर है संचालित, एक बजे दिन तक ही लाइसेंस बनाने का होता है काम, लोग नाराज

    सुपौल : केंद्र सरकार के निर्देश पर बिहार सरकार द्वारा पिछले 01 सितंबर से संपूर्ण बिहार में नये वाहन कानून के तहत वाहन चालकों के विरुद्ध शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जिसका परिणाम है कि जिला परिवहन विभाग की ओर से गलत तरीके से बिना हेलमेट सहित जरूरी कागजातों के अभाव में वाहन चालकों से पूर्व से कई गुना जुर्माना की रकम वसूली कार्य जोर-शोर से चल रहा है.

  • नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से मांगा जवाब

    निर्मली : नगर पंचायत के वार्ड संख्या 11 की वार्ड पार्षद नीतू कुमारी ने गुरुवार को कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिख कर तीन दिनों के अंदर अमर्यादित व्यवहार किये जाने का जवाब मांगा है. लिखे गये पत्र में वार्ड पार्षद ने कहा है कि उनके पति अनिल कुमार द्वारा गुरुवार की सुबह करीब 07:43 बजे नगर पंचायत कार्यालय के सफाई जमादार उमेश कुमार राय से मोबाइल फोन के जरिये यह कहा गया कि उनके वार्ड में सफाई नहीं हो रही है. विगत 12 दिनों से सफाई एवं डोर टू डोर कचरे का उठाव नहीं हुआ है. इतना कहते ही सफाई जमादार ने मोबाइल फोन पर जवाब दिया कि आप कार्यपालक पदाधिकारी से बात कर लीजिए. उसे कुछ मालूम नहीं है.

  • पान, गुटखा दुकान पर छापेमारी, वसूला जुर्माना

    सुपौल : बिहार तंबाकू नियंत्रण कानून बनने के बाद गुरुवार को बीडीओ राहुल राज, प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ममता कुमारी एवं सदर थानाध्यक्ष रामाशंकर के संयुक्त नेतृत्व में 05 विभिन्न पान गुटका दुकानदारों के ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी के दौरान पान गुटका दुकानदार संजयकुमार, विजय मुखिया, सोना पान भंडार, मनिष कुमार एवं मो हारून को पकड़ा गया.

  • शराब कारोबारी ने थानाध्यक्ष को बाइक से मारी ठोकर, जख्मी अवस्था में रेफर

    सरायगढ़ : भपटियाही थाना पुलिस ने रात्रि गश्ती के बुधवार को दौरान द्वारा अलग-अलग जगह से दो शराब कारोबारी को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. जानकारी देते हुए भपटियाही थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती ने बताया कि रात्रि गश्ती के दौरान गुप्त सूचना पर पूर्वी कोशी तटबंध के स्पर 30.12 पर से थाना क्षेत्र के गढ़िया निवासी अजय कुमार को एक लाल कलर अपाच