• दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से रौंदा

    कार्डिफ : दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराकर विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने की मामूली उम्मीदों को जीवंत रखा है. फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली टीम की टूर्नामेंट में शुरुआत काफी खराब रही और उसे पहले तीन मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.

  • पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार होगी भारतीय टीम

    मैनचेस्टर : भारतीय टीम रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले आईसीसी विश्व कप मुकाबले में निश्चित रूप से प्रबल दावेदार होगी. हालांकि, संभावना है कि बारिश क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा कर दे, जिनके लिए दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच हमेशा दिलचस्पी भरा होता है. भले ही खिलाड़ियों को लगे कि यह एक अन्य मैच की तरह होगा, लेकिन शायद सभी दिल में जानते हैं कि यह एक विशेष मैच है.

  • क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी से लेकर नेमार तक हैं 'पबजी' के दीवाने

    रांची : दुनियाभर में लोग वीडियो गेम पबजी के दिवाने हैं. इसकी पॉपुलैरिटी इसी से पता चलती है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से लेकर ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर नेमार भी इस खेल के दीवाने हैं.

  • पाकिस्‍तान में जन्‍में 'चाचा शिकागो' को 2011 से मैच के टिकट देते हैं महेंद्र सिंह धौनी

    महेंद्र सिंह धौनी और कराची में जन्में मोहम्मद बशीर के बीच रिश्ता भारत-पाकिस्तान 2011 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान शुरू हुआ था और तब से यह मजबूत ही होता चला गया. यह रिश्ता ऐसा है कि बशीर मैच टिकट नहीं होने के बावजूद रविवार को होने वाले भारत-पाक मुकाबले के लिए मैनचेस्टर से शिकागो (करीब 6000 किमी) पहुंच गये हैं.

  • CWC 2019 : बोले पोंटिंग - वार्नर से सतर्क रहो, वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब है

    सहायक कोच रिकी पोंटिंग को लगता है कि डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खुद को स्थापित करने की चुनौतियों से उबर चुके हैं और वह अपने शानदार प्रदर्शन के बूते इस विश्व कप में शीर्ष स्कोरर बन सकते हैं. शुरूआती मैचों में लय में आने में जूझने के के बाद वार्नर ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ 111 गेंद में 107 रन की मैच विजेता पारी खेली जो उनका वापसी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौथा मैच था.

  • VIDEO: विश्व कप के तीन मैचों से बाहर हो जानें के बाद यूं जिम में पसीना बहा रहे हैं शिखर धवन

    नाटिंघम : भारत के चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने बायें हाथ के अंगूठे में चोट से तेजी से उबरने के प्रयास में यहां जिम में जमकर मेहनत की. इस चोट के कारण वह विश्व कप के तीन मैचों से बाहर हो गये हैं. धवन के बायें हाथ में पट्टी बंधी हुई है.

  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा अगस्त में, टी-20 से शुरू होगा सीरीज

    भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 अगस्त से यहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज से करेगा हालांकि उसका यह दौरा तीन अगस्त से फ्लोरिडा में होने वाले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरू हो जाएगा. वेस्टइंडीज के दौरे में भारत 2019 में विदेशों में एकमात्र टेस्ट सीरीज खेलेगा.ये दोनों टीमें दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों के अलावा पांच सप्ताह के इस दौरे में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलेंगी.

  • कपिल ने कहा, युवराज सिंह सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल

    दिग्गज क्रिकेटर और 1983 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने बुधवार को यहां कहा कि वह जब भी सर्वकालिक महान भारतीय एकदिवसीय क्रिकेटरों की टीम बनायेंगे तो उस में हरफनमौला युवराज सिंह को जरूर जगह मिलेगी.

  • फोर्ब्स की सूची में सर्वाधिक कमाई करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली

    स्टार क्रिकेटर विराट कोहली विश्व में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय है और उनकी कुल वार्षिक कमाई दो करोड़ 50 लाख डॉलर है. भारतीय कप्तान हालांकि इस सूची में 17 पायदान नीचे 100वें स्थान पर खिसक गये हैं. इस सूची में बार्सिलोना और अर्जेंटीना के फुटबाल स्टार लियोनेल मेस्सी शीर्ष पर हैं.

  • दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों में शामिल हैं विराट कोहली

    नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की फोर्ब्स 2019 सूची में जगह पाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. हालांकि कोहली 100 लोगों की सूची में अंतिम पायदान पर हैं. इसमें एक नंबर पर हैं बार्सीलोना और अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोन मेस्सी. सूची की घोषणा मंगलवार को हुई.

  • वार्नर ने अभ्‍यास के दौरान नेट गेंदबाज को किया था घायल, चलना किया शुरू

    ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर के शॉट से चोटिल होने वाले भारतीय मूल के नेट गेंदबाज ने इस घटना के बाद पहली बार चलना शुरू किया है. जय किशन पलाहा शनिवार को ओवल में नेट अभ्यास के दौरान वार्नर के शॉट से चोटिल हो गये थे.

  • युवराज सिंह बेहतर विदाई के हकदार थे : रोहित शर्मा

    भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के उतार-चढ़ाव भरे करियर की सराहना करते हुए कहा कि यह कलात्मक बल्लेबाज 17 साल तक शीर्ष स्तरीय क्रिकेट के बाद बेहतर विदाई का हकदार था.

  • क्या विश्व कप के बचे मैचों में नजर नहीं आएगा टीम इंडिया का 'गब्बर' शिखर ? जानें ऐसा क्यों

    नाटिंघम : स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के बायें अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है जो आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम के लिये करारा झटका लगा है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और उसे पूरी तरह से ठीक होने में एक महीने का समय लग सकता है. विश्व कप 30 मई से शुरू हुआ था जो 14 जुलाई तक खेला जाएगा.

  • स्मिथ के खिलाफ हूटिंग मामले में स्टीव वॉ ने की विराट कोहली की प्रशंसा

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग कर रहे दर्शकों को शांत करने के लिए विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि यह ‘सराहनीय काम'' था. वॉ को क्रिकेट के महानतम कप्तानों में से एक माना जाता है. वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से प्रभावित हैं जिन्होंने दर्शकों से स्मिथ के खिलाफ हूटिंग नहीं करने की अपील की.

  • गृह मंत्री अमित शाह ने क्रिकेटर युवराज सिंह को ‘योद्धा' बताया

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्रिकेटर युवराज सिंह को ‘योद्धा'' करार देते हुए कहा कि इस हरफनमौला खिलाड़ी ने देश को खुशी मनाने का अनगिनत मौके दिये.

  • पढ़ें, युवराज सिंह के संन्‍यास पर 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने क्‍या कहा ?

    क्रिकेट के मैदान से लेकर कैंसर से जंग जीतने और फिर खेल के मैदान पर वापसी करने के दौरान युवराज सिंह के प्रेरणा के स्रोत रहे सचिन तेंदुलकर ने उनके संन्यास पर खेल को दिये योगदान के लिए शुक्रिया किया.

  • युवराज सिंह : सीमित ओवरों के क्रिकेट के असली नायक, 2011 में भारत को बनाया चैंपियन

    सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक युवराज सिंह का टेस्ट क्रिकेट में सफल नहीं होना एक रहस्य ही रहेगा. चंडीगढ़ के इस खिलाड़ी को भारत को दो विश्व कप का खिताब दिलाने के लिए याद किया जाएगा.

  • संन्‍यास के वक्‍त भावुक हुए 'सिक्‍सर किंग' युवराज, बीसीसीआई पर निकाली भड़ास

    युवराज सिंह ने सोमवार को खुलासा कि बीसीसीआई ने ‘यो यो'' टेस्ट में विफल होने पर उन्हें विदाई मैच का वादा किया था. युवराज हालांकि ‘यो यो'' टेस्ट में सफल रहे और उन्हें विदाई मैच खेलने का मौका कभी नहीं मिला.

  • #ThankYouYuvi : आईपीएल में भी नजर नहीं आएंगे युवराज सिंह

    युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग को भी अलविदा कह दिया जिस लुभावनी टी20 लीग में वह 2015 में सबसे महंगे खिलाड़ थे, लेकिन पिछले सत्र में आधार मूल्य पर बिके.

  • जानें, युवराज के संन्‍यास पर किसने क्‍या कहा

    टीम इंडिया के बायें हाथ के बल्‍लेबाज युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. उन्‍होंने एक दिन पहले ही इसके संकेत दे दिये थे, जब उन्‍होंने प्रेस को आमंत्रण किया था.

  • आखिर क्यों ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह को रिटायरमेंट स्पीच में नहीं आयी धौनी की याद?

    अपने रिटायरमेंट स्पीच में युवराज सिंह ने कहा कि मैंने सौरव गांगुली की कप्तानी में खेला, मुझे लीजेंड सचिन तेंदुलकर के साथ खेलने का मौका मिला. साथ ही युवराज ने अनिल कुंबले, श्रीनाथ, हरभजन सिंह और विश्वकप 2011 को भी याद किया, लेकिन 2011 के विश्वकप विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का नाम युवराज सिंह ने नहीं लिया.

  • #YuvrajSingh ने क्रिकेट को कहा अलविदा, भावुक होकर बोले, क्रिकेट ने मुझे सबकुछ दिया

    भारतीय क्रिकेट के स्टार क्रिकेटर और 2011 विश्वकप विजेता टीम के मैन अॅाफ दि सीरीज युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. युवराज सिंह ने कहा कि 25 साल 22 यार्ड के बीच और लगभग 17 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिताने के बाद मैंने आज संन्यास का फैसला लिया है. इस खेल ने मुझे सिखाया कि कैसे लड़ते हैं, कैसे गिरते हैं, कैसे धूल से उठते हैं और फिर खड़े होते हैं. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मैं आज अपने पुराने दिनों को याद कर रहा हूं, जब मैंने देश के लिए खेला. जिसमें 2011 का विश्वकप जीतना सबसे यादगार पल था, जिसमें मैं मैन अॅाफ दि मैच भी रहा.

  • मैन ऑफ द मैच पुरस्कार पाने के बाद क्या बोले शिखर धवन

    लंदन : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि भारत को मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण 36 रन से जीत मिली. धवन ने 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेली और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम के लिये बहुत अच्छा संकेत है और मैं मैन आफ द मैच पुरस्कार पाकर खुश हूं .

  • हमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ साबित करना चाहते थे : कोहली

    लंदन : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिये उनकी टीम अतिरिक्त उत्साहित थी. भारत ने यह मैच 36 रन से जीतकर इस साल के शुरू में वनडे श्रृंखला में हार का बदला चुकता कर दिया. कोहली ने कहा, ‘‘हमें कुछ साबित करना था. हम आज जीत दर्ज करने के लिये ज्यादा प्रेरित थे क्योंकि हमने भारत में 2-0 से आगे होने के बाद श्रृंखला गंवायी थी और तब मिशेल स्टार्क भी नहीं खेल रहे थे .

  • युवराज सिंह सोमवार को कर सकते हैं अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

    भारत के 2011 विश्व कप में नायक रहे युवराज सिंह ने सोमवार को बात करने के लिये साउथ मुंबई होटल में मीडिया को बुलाया है जिससे अटकलें लगायी जा रही हैं कि वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

  • चेतन चौहान ने धौनी की देशभक्ति की प्रशंसा की, आईसीसी के फैसला पर कही ऐसी बात

    उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी का विश्व कप मैच के दौरान ‘बलिदान चिन्ह'' वाले दस्ताने पहनने से उनकी देशभक्ति का पता चलता है, लेकिन अगर इस तरह की चीजों को अनुमति मिलती है तो अन्य देशों के खिलाड़ी भी उनका अनुसरण कर सकते हैं.

  • पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को टीम इंडिया के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाला बल्ला भेंट किया

    मालदीव दौरे पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट विश्व कप में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाला बल्ला मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को भेंट किया. मोदी ने कहा, क्रिकेट से जुड़ाव, मेरे मित्र राष्ट्रपति सोलिह क्रिकेट के प्रशंसक है, इसलिए मैं उन्हें क्रिकेट विश्व कप 2019 में खेल रही भारतीय टीम के हस्ताक्षर वाला बल्ला भेंट कर रहा हूं.

  • अख्तर ने डिविलियर्स से कहा, ‘मर्द बनो, चालबाज नहीं'

    विश्व कप में खेलने के लिए एबी डिविलियर्स के संन्यास से वापसी की खबर पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से कहा कि उन्हें ‘मर्द बनना चाहिए'' और ऐसी चालबाजियों से बचना चाहिए.

  • कूल्टर नाइल भारतीय मैच के लिये टीम में जगह को लेकर आश्वस्त नहीं

    लंदन : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आलराउंडर नाथन कूल्टर नाइल ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 92 रन की मैच विजेता पारी खेलने के बावजूद वह भारत के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच के लिये अंतिम एकादश में जगह बनाने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं. कूल्टर नाइल की 60 गेंदों पर 92 रन की पारी से आस्ट्रेलिया ने 15 रन से जीत दर्ज की लेकिन इस 31 वर्षीय क्रिकेटर का मानना है कि गेंदबाजी में वह महंगे साबित हुए थे जो कि उनके खिलाफ जा सकता है .

  • धौनी ‘बलिदान चिन्ह' विवाद से सेना ने खुद को किया अलग, कही ये बात

    देहरादून : महेंद्र सिंह धौनी के आईसीसी विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान ‘बलिदान चिन्ह'' को लेकर उठे विवाद से भारतीय सेना ने खुद को अलग करते हुए इसे इस विकेटकीपर बल्लेबाज का ‘निजी निर्णय'' करार दिया.

  • ग्लव्स विवाद: आखिरकार आईसीसी ने नहीं मानी बात, धौनी को मिला पूरे देश का साथ

    लंदन/मुंबई : आईसीसी ने कड़ा रवैया अपनाते हुए महेंद्र सिंह धौनी को विश्व कप के दौरान कृपाण चिन्ह वाले विकेटकीपिंग दस्ताने पहनने की अनुमति देने से इनकार कर दिया जबकि बीसीसीआई ने दावा किया था कि यह सेना का प्रतीक चिन्ह नहीं है.

  • विराट कोहली पर लगा 500 रुपये का जुर्माना, बस इतना सा था 'कसूर'...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर गुड़गांव नगर निगम ने शहर में अपने घर पर पेयजल के दुरुपयोग के लिए जुर्माना लगाया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कोहली के डीएलएफ फेज-1 आवास के बाहर एक घरेलू सहायक को पानी चलाकर पाइप के जरिये कार की सफाई करते पाये जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

  • खेल जगत ने दस्ताने विवाद पर धौनी का समर्थन किया

    नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बीसीसीआई से महेंद्र सिंह धौनीके मामले को निपटाने को कहा जबकि खेल जगत ने इस विकेटकीपर के दस्तानों पर बने चिन्ह संबंधित मुद्दे पर उनका समर्थन किया. भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती मैच के दौरान धौनीके दस्तानों पर कृपाण वाला चिन्ह बना हुआ था जो कि सेना के प्रतीक चिन्ह जैसा लग रहा था. प्रशंसको ने जहां उनके इस कदम की प्रशंसा की तो विश्व में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने बीसीसीआई से धौनीको दस्ताने से चिन्ह हटाने के लिये कहने को कहा था.

  • #CWC2019 SLvsPAK : बारिश ने श्रीलंका-पाकिस्‍तान मैच पर फेरा पानी, एक-एक अंक से करना होगा संतोष

    पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को यहां बारिश के कारण आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच रद्द हो गया. जिससे दोनों टीमों को एक एक अंक मिला. बारिश के कारण मैदान खेलने लायक नहीं था. अंपायर नाइजेल लोंग और इयान गोल्ड ने मैदान का दो बार मुआयना करने के बाद स्‍थानीय समय शाम तीन बजकर 46 मिनट पर इसे रद्द करने का फैसला किया, इससे दोनों टीमों ने दो अंक बांट लिये.

  • हसी ने कहा, धौनी की कमजोरियों को ऑस्ट्रेलिया से साझा नहीं करुंगा

    लंदन : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को लगता है कि महेन्द्र सिंह धौनी की ‘बहुत ज्यादा कमजोरियां'' नहीं है और अगर हैं भी तो चेन्नई सुपरकिंग्स का यह बल्लेबाजी कोच ऑस्ट्रेलियाई टीम से उसे साझा नहीं करेगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें रविवार को विश्व कप मुकाबले में एक दूसरे के आमने-सामने होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अफगानिस्तान को बुरी तरह हराने के बाद वेस्टइंडीज को भी मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. माना जा रहा कि लगातार दो जीत के बाद ओवल में भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम कड़ी चुनौती पेश करेगी.

  • सेना के 'बलिदान बैज' वाले दस्तानों पर बहस तेज, धौनी को मिला बीसीसीआई का साथ

    लंदन : महेंद्र सिंह धौनी द्वारा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के दौरान दस्ताने पर लगाया अर्द्धसैनिक बलों का चिन्ह भले ही प्रशंसकों में लोकप्रिय हो रहा हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इसे नियमों के खिलाफ बताते हुए गुरूवार को बीसीसीआई से इस बैज को हटाने का अनुरोध किया है, हालांकि बीसीसीआई इस मसले पर धौनी का समर्थन करता नजर आ रहा है.

  • महाराष्ट्र के क्रिकेटर राकेश पवार की हत्या, महिला मित्र हिरासत में

    महाराष्ट्र के एक स्थानीय क्रिकेटर राकेश पवार की हत्या कल रात तीन अज्ञात लोगों ने कर दी है. जानकारी के अनुसार राकेश पवार की हत्या चाकू से वार करके की गयी है. घटना की जांच शुरू हो गयी है. अभी तक हत्या के कारणों के बारे में पता नहीं चला है.

  • आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप : धौनी और कुलदीप को संदेश दे रहे हैं रांची के दुलार और कमल

    रांची : आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का रोमांच सबके सिर चढ़ बोल रहा है़ सभी अपने-अपने स्तर पर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में स्टार स्पोर्ट्स की ओर से एक विज्ञापन तैयार किया गया है़ एक मिनट 58 सेकेंड के इस विज्ञापन में सभी खिलाड़ियों के शहर और उनके स्कूलों दिखाया गया है़

  • विदेश मंत्रालय बीसीसीआई के साथ मिलकर मालदीव के क्रिकेटरों को देगा ट्रेनिंग

    विदेश मंत्रालय बीसीसीआई के साथ मिलकर मालदीव के क्रिकेटरों को ट्रेनिंग देने की योजना पर काम कर रहा है क्योंकि इस द्वीपीय देश के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने खेल के विकास के लिये भारत की सहायता मांगी है.

  • बुमराह और रबाडा इस समय दुनिया क सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज : अमला

    दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और कागिसो रबाडा किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी करने की काबिलियत और कौशल के कारण इस समय दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं.

  • ...तो इस वजह से दुनिया महेंद्र सिंह धौनी से करती है मोहब्बत

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत कर ली है. बुधवार को खेले गये मैच में पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाजों को जमकर परेशान किया, फिर रोहित शर्मा की अगुआई में शानदार बल्‍लेबाजी का नजारा पेश किया.

  • मुंबई टी20 लीग में भ्रष्‍टाचार का मामला : तदर्थ समिति बैठक में करेगी चर्चा

    मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) यहां अपनी तदर्थ समिति की बैठक में उस मुद्दे पर चर्चा करेगी जिसमें एक स्थानीय खिलाड़ी को कथित रूप से शहर की टी20 लीग में खराब प्रदर्शन के लिये कहा गया था.

  • धौनी के मकान में चोरी के मामले में तीन लोग गिरफ्तार

    नोएडा : क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी के नोएडा स्थित मकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से चोरी किया गया एलईडी टीवी और अन्य सामान बरामद किया गया है. धौनी ने यह मकान किराए पर दिया हुआ है. थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को राहुल, बाबू उर्फ सहाबुद्दीन और इकलाख को गिरफ्तार किया .

  • मुंबई टी20 लीग की जांच करेगा बीसीसीआई

    बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख अजीत सिंह ने बुधवार को कहा कि वह पिछले महीने स्थानीय टी20 लीग के दौरान मैच में कथित रूप से लचर प्रदर्शन करने के लिये मुंबई के खिलाड़ी के मामले की जांच करेंगे और उम्मीद कर रहे हैं कि एमसीए जल्द से जल्द इसकी जानकारी मुहैया कराये.

  • एक फैन ऐसा भी : ....जब परेरा से ओपनिंग के लिए पेड़ पर चढ़ा प्रशंसक

    नयी दिल्ली : क्रिकेट के जुनून की बात करें, तो श्रीलंका का नाम भी इस लिस्ट में काफी ऊपर आता है. यहां भी क्रिकेटरों को लेकर लोगों की दीवानगी देखने को मिलती है. ऐसी ही एक मिसाल देखने को मिली जब एक प्रशंसक पेड़ पर चढ़ कर बल्लेबाजी क्रम में बदलाव चाहता था.

  • रांची में अक्तूबर में भारत दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच

    रांची : रांची में अक्तूबर में भारत और दक्षिण अफ्रीका (फ्रीडम ट्रॉफी) के बीच टेस्ट मैच खेला जायेगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने सितंबर में भारत आ रही है. इन तीन टेस्ट मैचों में से दूसरा टेस्ट मैच जेएससीए स्टेडियम रांची में खेला जायेगा. यह टेस्ट मैच 10 से 14 अक्तूबर तक खेला जायेगा. सोमवार को बीसीसीअाइ ने मुंबई में हुई बैठक के बाद इसकी घोषणा की.

  • भारत ए ने श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से क्लीन स्वीप किया

    लेग स्पिनर राहुल चाहर (112 रन पर पांच विकेट) की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ए ने दूसरे और अंतिम चार दिवसीय मैच के चौथे दिन सोमवार को यहां श्रीलंका ए को 152 रन से हराकर शृंखला 2-0 से अपने नाम की. दो मैचों की इस शृंखला के पहले मुकाबले को भारत ए ने पारी और 205 रन से जीता था.

  • इस शख्‍स के एक फोन पर तेंदुलकर ने बदला था 2007 में सन्यास का मन

    लंदन : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को खुलासा किया कि वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के फोन के कारण उन्हें 2007 में खेल को अलविदा कहने का विचार बदलने में मदद मिली. कई जगह इस बात का जिक्र है कि बड़े भाई अजीत की सलाह के बाद तेंदुलकर ने 2007 में क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बदला था लेकिन इस दिग्गज क्रिकेटर ने इससे पहले कभी इसमें रिचर्ड्स की भूमिका पर बात नहीं की थी.

  • अपने बड़े भाई नहीं, इस महान क्रिकेटर के कहने पर सचिन ने बदला 2007 में संन्‍यास लेने का इरादा

    महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को खुलासा किया कि वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के फोन के कारण उन्हें 2007 में खेल को अलविदा कहने का विचार बदलने में मदद मिली. कई जगह इस बात का जिक्र है कि बड़े भाई अजीत की सलाह के बाद तेंदुलकर ने 2007 में क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बदला था लेकिन इस दिग्गज क्रिकेटर ने इससे पहले कभी इसमें रिचर्ड्स की भूमिका पर बात नहीं की थी.

  • इमरान ताहिर ने वनडे में जमाया अनोखा शतक, ऐसा करने वाले अफ्रीका के दूसरे स्पिनर बने

    दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में मैदान में उतरते ही 100 एकदिवसीय खेलने वाले अपने देश के दूसरे स्पिनर बन गये.

  • AUSvAFG : ऑस्ट्रेलिया से मिली हार से सबक लेगा अफगानिस्तान

    ब्रिस्टल : अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदन नायब ने कहा कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले वनडे में मिली सात विकेट से हार से सबक लेकर विश्व कप के अगले मैचों में बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करेगी. अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उसके पांच विकेट दो रन पर गिर गये थे. इसके बाद रहमत शाह ने 43 और नजीबुल्लाह जदरान ने 51 रन बनाकर टीम को संकट से निकाला, लेकिन 11 ओवर बाकी रहते पूरी टीम 207 रन पर आउट हो गयी.

  • ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया

    फिंच और डेविड वार्नर की ओपनर जोड़ी की शानदार साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में शनिवार को यहां अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. वार्नर ने 114 गेंदों पर 89 रन की बेहतरीन पारी खेली और वह अंत तक आउट नहीं हुये। उन्होंने आठ चौके भी लगाए.

  • पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों ने BCCI से पेंशन में 50 फीसदी तक बढ़ोतरी का किया अनुरोध

    संजय जगदाले, आशू दानी और विनय लिम्बा सहित पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से उनकी पेंशन 50 प्रतिशत बढ़ाने का अनुरोध किया है. वर्ष 2003-04 तक कम से कम 25 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले क्रिकेटरों को मासिक पेंशन दी जाती है लेकिन 2015 के बाद से प्रशासकों की समिति (सीओए) से लगातार अनुरोध करने के बावजूद इस राशि में कोई बदलाव नहीं हुआ.

  • अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप में आगाज करेगा आस्ट्रेलिया, नजरें स्मिथ, वार्नर पर

    लंदन : पांच बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया विश्व कप में शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी, तो सभी की नजरें स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगी होंगी. आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों पर गेंद से छेड़खानी मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से दोनों शानदार फार्म में हैं. विश्व कप से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में वार्नर ने सर्वाधिक 692 रन बनाये जबकि स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक जमाया.

  • बीसीसीआई ने रिंकू सिंह को किया निलंबित, पठान और अनुज को चेतावनी दी

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उत्तर प्रदेश के बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को अबुधाबी में गैर मान्यता प्राप्त टी20 लीग में खेलने के लिये तीन महीने में लिये निलंबित कर दिया है जिसके कारण उन्हें भारत ए टीम से बाहर होना पड़ा.

  • मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे द्रविड़, कुंबले सहित कई स्‍टार खिलाड़ी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बृहस्पतिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिये फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है.

  • पाकिस्तान करेगा 2020 एशिया कप क्रिकेट की मेजबानी

    पाकिस्तान को 2020 में एशिया कप की मेजबानी के अधिकार दिये गये, लेकिन इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है क्योंकि अगर वह अपने देश में इसे आयोजित करता है तो राजनीतिक तनाव के चलते भारत की हिस्सेदारी पर संशय बना रहेगा.

  • मस्तिष्क कैंसर से जूझ रहा है यह पूर्व क्रिकेटर

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आफ स्पिनर गेविन राबर्टसन ने खुलासा किया है कि वह मस्तिष्क के कैंसर से जूझ रहे हैं और जल्दी ही कीमो तथा रेडिएशन थेरेपी शुरू करेंगे.

  • क्रिकेट से दूर रहकर अपने खेल का विश्लेषण करने का समय मिला : राहुल

    कार्डिफ : भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल कभी भी क्रिकेट से ब्रेक नहीं चाहते लेकिन टीवी चैट शो विवाद के कारण जबरन मिले इस ब्रेक के दौरान आत्ममंथन के मौके से उन्हें मजबूती से वापसी करने में मदद मिली . बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में चौथे नंबर पर उतरकर शतक जमाकर राहुल ने विश्व कप एकादश में अपना स्थान लगभग तय कर लिया है.

  • राहुल के प्रदर्शन से खुश विराट, धवन और रोहित के फार्म की चिंता नहीं

    कार्डिफ : विश्व कप से ठीक पहले चौथे नंबर पर केएल राहुल के शतक से खुश कप्तान विराट कोहली दोनों अभ्यास मैचों में शिखर धवन और रोहित शर्मा के खराब फार्म को लेकर चिंतित नहीं है . कप्तान ने संकेत दिया कि राहुल चौथे नंबर के लिये अपनी जगह पक्की कर चुके हैं . उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में चौथे नंबर पर 99 गेंद में 108 रन बनाये और भारत ने वह मैच 95 रन से जीता . कोहली ने कहा ,‘‘ इस मैच का सबसे बड़ा हासिल राहुल की चौथे नंबर पर बल्लेबाजी रही .

  • गुरुग्राम केस : अनुपम खेर की गौतम को 'गंभीर' सलाह, 'लोकप्रियता के जाल में फंसने से बचें'

    वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर ने मंगलवार को नवनिर्वाचित पार्टी सांसद गौतम गंभीर को सलाह दी कि ''मीडिया के एक वर्ग में लोकप्रिय होने के जाल में'' फंसने से बचें. पूर्व क्रिकेटर ने हाल ही में गुड़गांव में एक मुस्लिम व्यक्ति पर हुए कथित हमले की निंदा की थी.

  • इस तरह वीरेंद्र सहवाग ने फांद ली 'दीवार', देखें VIDEO

    टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोट बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने राहुल द्रविड को लेकर एक मजेदार ट्वीट किया है. वीरु ने ट्वीट के साथ-साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वे एक दीवार को फांदते नजर आ रहे हैं.

  • सचिन तेंदुलकर के खिलाफ हितों के टकराव के आरोप खारिज

    बीसीसीआई के नैतिक अधिकारी न्यायमूर्ति डीके जैन ने सोमवार को सचिन तेंदुलकर के खिलाफ हितों के टकराव के आरोप खारिज कर दिये क्योंकि इस दिग्गज क्रिकेटर ने सहमति योग्य ‘कार्यक्षेत्र की शर्तें'' उपलब्ध नहीं कराने की दशा में क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएससी) का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया है.

  • मुंबई क्रिकेट का भविष्य उज्जवल : पृथ्वी शॉ

    नार्थ मुंबई पैंथर्स की अगुआई करते हुए टीम को टी20 मुंबई चैंपियनशिप का खिताब दिलाने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने सोमवार को कहा कि मुंबई में क्रिकेट का भविष्य उज्जवल नजर आता है.

  • बीसीसीआई में FEMA नियमों के उल्लंघन की जांच कर रहा रिजर्व बैंक

    रिजर्व बैंक भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के नियमों के कथित उल्लंघन मामले की जांच कर रहा है.

  • वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्लैंड के लिए खुशखबरी, चोट से उबरे तेज गेंदबाज वुड

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के लिए फिट घोषित कर दिया गया. टीम के प्रवक्ता ने सोमवार को यहां उनके फिट होने की जानकारी दी.

  • जन्‍मदिन पर विशेष : जब पाक को रौंदकर शास्‍त्री ने जीता ऑडी कार, भारत लाने में राजीव गांधी ने ऐसे की थी मदद

    टीम इंडिया के मुख्‍य कोच और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्‍त्री आज अपना 57वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. शास्‍त्री को उनके जन्‍मदिन पर बधाईयों का तांता लग गया है. शास्‍त्री का यह जन्‍मदिन खास है. क्‍योंकि वे अभी टीम इंडिया के साथ वर्ल्‍ड कप अभियान में लंदन गये हुए हैं. शास्‍त्री और कप्‍तान विराट कोहली के लिए यह वर्ल्‍ड कप खास है.

  • Happy Birthday Ravi Shastri : जन्‍मदिन पर मिला 'क्रिकेट के भगवान' से वर्ल्‍ड कप के लिए शुभकामनाएं

    टीम इंडिया के मुख्‍य कोच और पूर्व क्रिकेटर रवि शास्‍त्री 57वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. शास्‍त्री का जन्‍म 27 मई 1962 को मुंबई में हुआ था. शास्‍त्री को जन्‍मदिन पर ''क्रिकेट के भगवान'' सचिन तेंदुलकर का वर्ल्‍ड कप के लिए शुभकामनाएं मिल गयी हैं.

  • वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्तान के इरादों में जान डाल रहे राशिद खान

    काबुल : युवा क्रिकेट राष्ट्र के रूप में अफगानिस्तान तेजी से आगे बढ़ रहा है जिसमें स्पिनर राशिद खान की भूमिका शानदार रही है और अगले स्तर पर जाने के लिए टीम को उन से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है. टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज 20 साल का यह गेंदबाज 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्‍ड कप में टीम का मुख्य हथियार होगा. अफगानिस्तान की टीम में 18 साल के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने भी तेजी से पहचान बनायी है लेकिन टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में राशिद को टीम का सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज माना जाता है.

  • वर्ल्‍ड कप में पाकिस्तान के ‘ट्रंपकार्ड' होंगे फखर जमां

    कराची : दो बरस पहले भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में जसप्रीत बुमराह की नोबाल पर बचे फखर जमां शतक जमाकर पाकिस्तान क्रिकेट के नूरे नजर बन गए और अब नौसेना से क्रिकेट में आये इस बल्लेबाज के सामने वर्ल्‍ड कप के रूप में उसके कैरियर की सबसे बड़ी चुनौती है. चैम्पियंस ट्राफी 2017 फाइनल में बुमराह की गेंद पर जमां ने विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा दिया.

  • विश्व कप में पाकिस्तान के ‘ट्रंपकार्ड' होंगे फखर जमां

    कराची : दो बरस पहले भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में जसप्रीत बुमराह की नोबाल पर बचे फखर जमां शतक जमाकर पाकिस्तान क्रिकेट के नूरे नजर बन गए और अब नौसेना से क्रिकेट में आये इस बल्लेबाज के सामने विश्व कप के रूप में उसके कैरियर की सबसे बड़ी चुनौती है . चैम्पियंस ट्राफी 2017 फाइनल में बुमराह की गेंद पर जमां ने विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा दिया .

  • सचिन ने कहा, मैं भी चाहता हूं कि मेरा बेटा अच्छा प्रदर्शन करे, लेकिन मैं उसे शार्टकट की सलाह नहीं दूंगा

    महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि उन्होंने अपने कैरियर में कभी ‘शार्टकट '' नहीं लेने की अपने पिता की सलाह पर हमेशा अमल किया और अब यही सलाह उन्होंने अपने बेटे को दी है. सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में टी20 मुंबई लीग खेला जिसमें बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया. उसे आकाश टाइगर मुंबई पश्चिम उपनगर टीम ने पांच लाख रूपये में खरीदा था.

  • मुंबई के खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी में डीआरएस की मांग की

    मुंबई के सीनियर खिलाड़ी आदित्य तारे और सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय मैचों और इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर रणजी मैचों में अंपायर के फैसले की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) लागू करने की मांग की.

  • बॉर्डर के मुताबिक कोहली, मॉर्गन और फिंच विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हो सकते हैं

    मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने उम्मीद जतायी है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में विराट कोहली, इयोन मोर्गन और आरोन फिंच सर्वश्रेष्ठ कप्तान साबित हों सकते हैं . ऑस्ट्रेलिया को 1987 में अपनी कप्तानी में विश्व चैम्पियन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि आक्रामक शैली और तुरंत जवाब देने का कप्तानी कौशल कोहली को मोर्गन और फिंच से अगल तरह का कप्तान बनाता है. बॉर्डर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विराट कोहली एक अलग प्रकार के कप्तान हैं.

  • World Cup 2019 : ICC ने कहा- भ्रष्टाचार के संदेह के घेरे में कोई मौजूदा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नहीं

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के शीर्ष अधिकारी एलेक्स मार्शल ने कहा कि आगामी आईसीसी विश्व कप में भाग लेने वाले मौजूदा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से कोई भी शंका के दायरे में नहीं हैं. मार्शल ने उम्मीद जतायी कि आगामी विश्व कप सबसे सुरक्षित टूर्नामेंट होगा. पहली बार ऐसा होगा कि भाग ले रही सभी 10 टीमों के साथ अपना भ्रष्टाचार रोधी मैनेजर होगा जो उनके साथ ही यात्रा करेगा.

  • अब भी प्रासंगिक हूं, बुरा या भला, पर लोग मेरे बारे में बात करते हैं : दिनेश कार्तिक

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पहले पदार्पण करने के बाद टीम से लगातार अंदर-बाहर होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के खेल की चर्चा होती रहती है और ऐसे में वह खुद को टीम के लिए ‘प्रासंगिक'' मानते हैं. विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को हुआ और प्रतिभाशाली ऋषभ पंत की जगह 33 साल के दिनेश कार्तिक को जगह देने पर सवाल उठा था.

  • World Cup 2019 : भारत के खिलाफ शनिवार को अभ्यास मैच में नहीं खेलेंगे लाथम

    न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टॉम लाथम अंगुली में चोट के कारण विश्व कप की तैयारियों के लिए टीम के अभ्यास मैचों में नहीं खेल पायेंगे. कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि लाथम की जगह टॉम ब्लंडेल खेलेंगे. विलियमसन ने ‘कैप्टन्स डे'' कांफ्रेंस में पुष्टि की, ‘टॉम लाथम पहले दो अभ्यास मैचों के लिये उपलब्ध नहीं होंगे.''

  • WC 2019 : संगकारा ने विश्व कप के लिए श्रीलंका की तैयारियों की आलोचना की

    दिग्गज क्रिकेट कुमार संगकारा ने उम्मीद जतायी कि श्रीलंकाई टीम विश्व कप के लिए अपनी अव्यवस्थित तैयारियों से उबरकर अनुभवहीन कप्तान दिमुथ करूणारत्ने की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन करेगी. अगले सप्ताह से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप के लिए यहां पहुंचने से पहले 1996 की विजेता टीम पिछले नौ में से आठ एकदिवसीय मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी.

  • गौतम गंभीर राजनीति में डेब्‍यू के साथ जीते, विजेंदर और पूनिया हारे

    भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राजनीति की पिच पर अपने पहले प्रयास में सफलता हासिल करके पूर्वी दिल्ली से जीत दर्ज की जबकि ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह का किस्मत ने साथ नहीं दिया.

  • जब एंडरसन ने स्‍टुअर्ट ब्रॉड को समझ लिया था खूबसूरत महिला

    सुनहरे बाल, नीली आंखों और सुदर्शन व्यक्तित्व वाले इंग्लैंड के साथी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड को जब जिमी एंडरसन ने पहली बार देखा तो उन्हें खूबसूरत महिला समझ बैठे थे.

  • आईसीसी रैंकिंग : ऑलराउंडरों की सूची में साकिब नंबर वन, टॉप 10 में कोई भारतीय नहीं

    बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर साकिब अल हसन बुधवार को ऑलराउंडरों की एमआरएफ टायर्स आईसीसी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई.

  • बीसीसीआई चुनाव 22 अक्टुबर को : सीओए

    प्रसाशकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बहु प्रतीक्षित चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे. सर्वोच्च न्यायालय ने जनवरी 2017 में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिए सीओए को नियुक्त किया था.

  • अपनी तेजी से विरोधी टीम को परेशानी में डाल सकते हैं बुमराह : जैफ थॉमसन

    एक जमाने में अपनी तेजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों में दहशत पैदा करने वाले जैफ थॉमसन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से काफी प्रभावित हैं जिनको लेकर उन्हें लगता है कि उनमें अपनी तेजी से विरोधी टीम को तहस नहस करने की क्षमता है. बुमराह को सचिन तेंदुलकर ने वर्तमान समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया था

  • संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना चाहते हैं महेंद्र सिंह धौनी, फैंस से मांगी सलाह

    महेंद्र सिंह धौनी ने बचपन के अपने सपने को साझा करते हुए कहा कि वह चित्रकार बनना चाहते थे और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा करना चाहेंगे जिससे इस दिग्गज क्रिकेटर के संन्यास लेने को लेकर कयास लगने लगे हैं.

  • WC 2019 : गेंदबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में ‘चोकर्स' का तमगा हटाना चाहेगा

    क्रिकेट में अहम मौकों पर मैच गंवाने के कारण ‘चोकर्स'' का तमगा पाने वाली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में गेंदबाजों के दमखम से जीत दर्ज कर इतिहास रचना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह आठवां क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट होगा जहां गेंदबाजी में युवा कागिसो रबाडा और अनुभवी इमरान ताहिर के दम पर वह इस खेल के सबसे बड़े खिताब को अपने नाम कर ‘चोकर्स'' के तमगे से छुटकारा पाना चाहेगी.

  • विश्व कप जीतने के लिए डु प्लेसिस ने दी साथी खिलाड़ियों को यह सलाह

    दुबई : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने साथी खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान ‘सुपरमैन बनने की कोशिश'' से बचने की सलाह देते हुए हार के डर से उबरने पर फोकस करने को कहा है . दक्षिण अफ्रीका पर बड़े मैचों में दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स '' का ठप्पा लगा हुआ है . अभी तक वे विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंचे हैं और चार बार सेमीफाइनल में हार गए .

  • ऑस्‍ट्रेलियाई कोच लैंगर ने स्मिथ की तुलना सचिन से की

    ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर विश्व कप से पहले टीम के यहां पहले अभ्यास सत्र में स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी देखकर इतने प्रसन्नचित हैं कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि ‘यह सचिन को बल्लेबाजी करते हुए देखना जैसा था.''

  • युवराज सिंह ले सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

    सीमित ओवरों के भारत के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं और आईसीसी से स्वीकृत विदेशी टी20 लीग में फ्रीलांस क्रिकेटर के तौर पर खेल सकते हैं.

  • कोहली के विज्ञापन पर कमेंट कर फंसे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग, सोशल मीडिया पर फैन्‍स ने जमकर लताड़ा

    भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की कास्मेटिक्स उत्पादों के विज्ञापन को लेकर खिंचाई करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉग की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई है.

  • धौनी और पांड्या को मन मोताबिक खेलने दो, रनों का खड़ा कर देंगे पहाड़ : हरभजन

    सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया कि महेंद्र सिंह धौनी की करारे शॉट मारने की कला अब भी बरकरार है और भारतीय टीम प्रबंधन को विश्व कप के दौरान उन्हें शुरू से ही आक्रमण करने के लिये जरूर उतारना चाहिए.

  • विश्व कप से पहले पाकिस्‍तान का बुरा हाल, इंग्लैंड ने तीन विकेट से रौंदकर शृंखला 3-0 से जीता

    इंग्लैंड ने शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज में चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की शृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली.

  • विश्‍व कप 2019 : नवदीप सैनी ने कहा- बुमराह भाई से यार्कर करना सीखूंगा

    आईसीसी विश्व कप के दौरान नेट गेंदबाज के रूप में चुने गये तेज गेंदबाज नवदीप सैनी इस दौरान शीर्ष गेंदबाजों से जसप्रीत बुमराह जैसी यार्कर और कुछ अन्य चीजें सीखना चाहेंगे. दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सैनी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ खेलते हैं.

  • विश्‍व कप 2019 : बोले द्रविड़- बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को मिलेगा फायदा

    दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को विश्व कप में बीच के ओवरों में मदद मिलेगी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा.

  • विश्‍व कप 2019 : टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को तैयार हैं केएल राहुल

    रिजर्व सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भले ही खुलकर नहीं कहा लेकिन संकेत दिया है कि वह विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं. बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी समय से बहस चल रही है कि चौथे नंबर पर कौन उतरेगा. ऐसे में राहुल और विजय शंकर के नाम सामने हैं.

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम दिसंबर में वनडे सीरिज खेलने जाएगी आस्ट्रेलिया

    रतीय महिला ए टीम दिसंबर में एक दिवसीय सीरिज के लिये आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आज इसकी पुष्टि की.

  • आस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मोट ने कहा, महिला क्रिकेट में ‘सोया हुआ शेर' है भारत

    आस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मोट का मानना है कि महिला क्रिकेट में भारत ‘सोया हुआ शेर '' है क्योंकि उसके पास प्रतिभाओं की कमी नहीं है. भारत के विश्व कप 2017 में उपविजेता रहने के बाद देश में महिला क्रिकेट को लेकर रूझान बढ़ा है

  • सीपीएल खिलाड़ी ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय बने इरफान पठान

    ऑलराउंडर इरफान पठान गुरुवार को केरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गये.

  • जब आईसीसी ने किया ट्रोल, तो सचिन तेंदुलकर ने दिया 'मास्‍टर' जवाब

    सचिन तेंदुलकर क्रिकेट मैदान पर तो ‘मास्टर ब्लास्टर'' रहे ही हैं लेकिन आनलाइन में भी वह अपनी हाजिरजवाबी से सभी की प्रशंसा का पात्र बन रहे हैं.

  • इस वजह से मोहम्‍मद आमिर को लेना पड़ा पाकिस्‍तान वर्ल्‍ड कप टीम में

    हाल में इंग्लैंड में अपने गेंदबाजों के हश्र को देखते हुए पाकिस्तान ने बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को गुरुवार को अपनी विश्व कप टीम में शमिल किया.

  • भारत के लिये नंबर 4 पर लोकेश राहुल बेहतरीन विकल्प : वेंगसरकर

    पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर को लगता है कि भारत विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के विकल्प के रूप में लोकेश राहुल को आजमा सकता है, क्योंकि उसके पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में सफलता दिलाने के लिये बेहतरीन तकनीक और जज्बा है.

  • विश्वकप 2003 : जब सचिन का विकेट लेकर भारतीयों की नजर में 'विलेन' बने मैकग्रा

    क्रिकेट के ''भगवान'' कहे जाने वाले भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्‍ड कप में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिसे तोड़ पाना तो दूर इस वक्‍त उसके आस-पास भी कोई खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है.

  • चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सफलता का श्रेय विराट को दिया, तारीफ में कह दी बड़ी बात

    कलाई के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव का मानना है कि अगर कप्तान विराट कोहली ने उन्हें गेंदबाजी आक्रमण करने की आजादी नहीं दी होती तो वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर इतने सफल नहीं हुए होते.

  • कोहली और पंत हिमालया के ब्रांड दूत बने

    भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उदीयमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देश की प्रमुख वेलनेस फर्म हिमालया ड्रग कंपनी का नया आधिकारिक ब्रांड दूत बनाया गया है.

  • लक्ष्मण ने बीसीसीआई लोकपाल से कहा, आगे सुनवाई की जरूरत नहीं

    पूर्व भारतीय स्टार वीवीएस लक्ष्मण ने बीसीसीआई के नैतिकता अधिकारी को सूचित किया है कि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर और बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति का सदस्य होने की दोहरी भूमिका के कारण हितों के टकरावों के कथित आरोपों के संबंध में आगे सुनवाई की जरूरत नहीं है.

  • वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को रौंदा, चमके बेयरस्टो

    जानी बेयरस्‍टो के शतक की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां बड़े स्कोर वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराया. इंग्लैंड के सामने 359 रन का लक्ष्य था और उसने बेयरस्‍टो के 128 रन की मदद से चार विकेट खोकर इसे हासिल कर दिया.