• सिमडेगा : बलात्कार के आरोपी में दो नाबालिग को भेजा गया बाल सुधार गृह

    कोलेबिरा में दुष्कर्म के आरोप में दो नाबालिक लड़के को पुलिस ने पकड़ लिया. कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कंदर डेगा बरवाडीह गांव की 10 वर्षीय बालिका के साथ दोनों ने दुष्‍कम किया था. बच्‍ची कोलेबिरा जाने के क्रम में जब लुकाकच्ची नदी के पास पहुंची. गांव के ही दो नाबालिग लड़कों ने उसे अकेला पाकर अपने कब्जे में ले लिया और लुगाकच्ची नदी के किनारे ले जाकर दोनों लड़के ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया और फरार हो गये.

  • सिमडेगा : नगर भवन में मनमोहक नृत्य गीत प्रस्तुत कर बच्चों ने बांधा समां

    नगर भवन में जिला प्रशासन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रस्तुति देकर समां बांधने का काम किया. सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित स्कूली छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व आम-जन को संबोधित करते हुए उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कहा कि यहां अन्य जिलों के मुकाबले बच्चों ने जिस उत्साह, मेहनत, लगन तथा विश्वास के साथ अपनी-अपनी प्रतिभा को बिखेरा है यह काबिले तारीफ है.

  • सिमडेगा : हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

    पुलिस ने हत्या के सनसनीखेज मामले का उद्भेदन करते हुए हत्या के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की, जबकि अभी भी दो आरोपी फरार हैं. सदर थाना क्षेत्र के शहरी क्षेत्र डूमर टोली में स्थित एक खेत से 17 जनवरी को एक शख्स का शव बरामद किया गया था. जिसकी पहचान बाद में सलडेगा निवासी कृष्णा गोप के रूप में हुई थी.

  • सिमडेगा में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, उपायुक्त ने योजनाओं की विस्तृत जानकारी लोगों को दी

    झारखंड के सिमडेगा जिले में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य झंडोत्तोलन समारोह का आयोजन अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में किया गया. अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल एवं एसपी संजीव कुमार ने परेड की सलामी ली.

  • डीडीसी ने मेला में दुकानदारों को लगायी फटकार, खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता पर सवाल

    डीडीसी शनिवार को गांधी मेला पहुंचे एवं मेला में बाहर से आये दुकानदारों को जमकर फटकार लगायी. सिमडेगा शहरी क्षेत्र में 26 से 31 जनवरी तक गांधी मेला का आयोजन किया गया है. गांधी मेला में सुदूर क्षेत्रों से झूला खेल तमाशे वाले के अलावे हजारों की संख्या में दुकानदारों का आगमन होता है. मेला में विधि व्यवस्था एवं स्वच्छता तथा होटलों में बिक रहे सामान की गुणवत्ता की जांच करने आज डीडीसी सहित फूड सेफ्टी प्रभारी मेला में पहुंचे.

  • लोहरदगा घटना में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो : विहिप

    विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव के नेतृत्व में परिषद के सदस्यों ने राज्यपाल के नाम उप विकास आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि लोहरदगा में 23 जनवरी को सीएएस व एनआरसी के समर्थन में आयोजित सभा में एक समुदाय के लोगों द्वारा पत्थरबाजी किया गया. जिससे कई महिला-पुरुष घायल हो गये. साथ ही वाहनों में भी आग लगा दी गयी. उक्त घटना में शामिल लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिये.

  • कैलेंडर में दिखेगी हॉकी सिमडेगा की छवि

    देश को कई दर्जन अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी देने वाले सिमडेगा जिला को आज राज्य ही नहीं, बल्कि देश में हॉकी के नर्सरी के नाम से जाना जाता है. वर्तमान में भी जिले के खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की हॉकी प्रतियोगिताओं में अपने खेल का जौहर दिखा रही हैं.

  • ग्रामीण अपनी समस्याओं को नि:संकोच भाव से रखें : एसी

    प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि अपर समाहर्ता अमरेंद्र कुमार सिन्हा ने जनता दरबार का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित इस जनता दरबार में

  • कांग्रेसियों ने मनायी नेताजी की 123वीं जयंती

    जिला कांग्रेस समिति द्वारा नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. नेताजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. मौके पर कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा, प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के उपाध्यक्ष बेंजामिन लकड़ा , जिलाध्यक्ष अनूप केसरी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • सात मेडल जीत बेस्ट खिलाड़ी बनी शिल्पा

    संत जेवियर कॉलेज में गुरुवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि एएसपी निर्मल गोप ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया.

  • बैठक में प्रतियोगिता आयोजन पर चर्चा

    सदर प्रखंड के छुर्राटांगर में अहीर यादव समाज की बैठक हुई. बैठक में नौ फरवरी को होने वाले वनभोज कार्यक्रम पर चर्चा की गयी. साथ ही सात फरवरी को हॉकी व फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन पर भी विचार-विमर्श किया गया.

  • देश समाज व अपनी संस्कृति की रक्षा के लिए संगठित हों : कौशल राज सिंह देव

    ठेठईटांगर प्रखंड खेल मैदान में एकल अभियान विद्यालय के तत्वाधान में संच सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज अपने परिवार, समाज, देश अपने संस्कृति और धर्म की रक्षा के लिए संगठित होने की जरूरत है.

  • सिमडेगा : एसिड अटैक सर्वाइवर प्रमोदनी लड़कियों के लिए बनी प्रेरणा स्रोत

    समाहणालय सभाकक्ष में उड़िसा राज्य की एसिड अटैक सर्वाइवर प्रमोदनी राउत मंगलवार को उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल से मिली. उन्होंने उपायुक्त को बताया कि एसिड अटैक की घटना के बाद स्वस्थ्य होने पर वे बच्चियों को जागरूक करने का कार्य कर रही है. ताकि स्कूल एवं कॉलेज की छात्राओं को पता चल सके कि गुड टच और बैड टच क्या होता है.

  • सिमडेगा : एनआरसी व सीएए के समर्थन में विशाल जनसभा का आयोजन

    सिमडेगा में एनआरसी एवं सीएए के समर्थन में आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के तत्वावधान में विशाल जनसभा एवं रैली का आयोजन किया गया. मुख्य वक्ता के रूप में विहिप के प्रांतीय सह मंत्री विनय पांडेय, बजरंग दल के क्षेत्रीय संयोजक जन्मेजय, रामरेखा धाम के महंत उमाकांत जी महाराज, नप उपाध्यक्ष ओमप्रकाश साहू उपस्थित थे.

  • युवा अपना कर्तव्य ठीक से निभायें

    आबांपानी जीइएल चर्च परिसर में 24 युवक-युवतियों को दृढ़ीकरण संस्कार कराया गया. मुख्य अनुष्ठाता पादरी बसंत बारला ने अपने संदेश में कहा कि दृढ़ीकरण संस्कार मिलते ही मनुष्य ईश्वर के करीब पहुंच जाता है. अपने माता-पिता का सहयोगी बन जाता है. उस पर परिवार, समाज के प्रति जवाबदेही बढ़ जाती है.

  • मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर 24 से

    सदर अस्पताल में जिला अंधापन नियंत्रण समिति एवं एसजीवीएस हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर खूंटी के सौजन्य से तीन दिवसीय नि:शुल्क

  • बच्चों ने देखा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

    राजकीय मध्य विद्यालय बानो व प्रोजेक्ट स्कूल बानो में विद्यार्थियों ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा. मौके पर प्रधानाचार्य स्मिथ कुमार सोनी,

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल

    बारीबिरंगा के समीप दो बाइक की भिड़ंत में दो लोग घायल हो गये. बताया गया कि जलडेगा की ओर से मामाभगिना निवासी मनोज लोंमगा बाइक से जा रहा था.

  • डीडीसी ने सुनी लोगों की समस्याएं

    जिला के सभी प्रखंड मुख्यालयों में सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. इसकी शुरुआत शनिवार से की गयी. यह कार्यक्रम फरवरी माह तक चलेगा.

  • हेमंत सरकार से ओबीसी को काफी उम्मीद

    स्थानीय परिसदन भवन में ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर कहा कि हेमंत सरकार से ओबीसी को काफी उम्मीद है. चुनाव के पूर्व राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के मुद्दे को हल करने का वचन महागठबंधन के मुखिया हेमंत सोरेन द्वारा दिया गया है.

  • बाइक दुर्घटना में युवक घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुत्र टोली गांव के समीप टेंपो और बाइक की टक्कर में जगरनाथ महतो नामक एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • साइकिल चला स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया

    फिट इंडिया के तहत कोलेबिरा में साइकिल रैली निकाली गयी. कोलेबिरा स्टेडियम से निकाली गयी रैली का नेतृत्व बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ एवं कोलेबिरा मुखिया आलो मनी बागे कर रहे थे. रैली कोलेबिरा स्टेडियम से प्रारंभ होकर बाजार टांड़, बहादुर सिंह चौक, मार्केट

  • सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें : उपायुक्त

    सड़क सुरक्षा सप्ताह उत्साह के साथ मनाया गया. 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर शुक्रवार को रन फोर सेफ्टी का आयोजन किया गया. इसे सुबह नौ बजे केलाघाघ मोड़ से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, जिसमें जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ स्कूली छात्र-छात्राएं व आमलोग शामिल हुए.

  • परेड व झांकी का होगा प्रदर्शन

    गणतंत्र दिवस कार्यक्रम और गांधी मेला के आयोजन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने संयुक्त रूप से की.

  • कंबल वितरण कल

    खैरनटोली में अल फलाह सोसाइटी के तत्वावधान में कंबल वितरण समारोह का आयो

  • योजनाओं का किया गया चयन

    कोलेबिरा प्रखंड के टूटी केल पंचायत के सकोरला में ग्रामसभा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता पंचायत के मुखिया सुशीला डांग ने की. ग्रामसभा में सबका काम, सबका विकास योजना अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का चयन किया गया.

  • समरसता उत्सव मनाया गया

    ठेठइटांगर प्रखंड के पंडरीपानी में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा मकर संक्रांतिके उपलक्ष्य में सामाजिक समरसता उत्सव मनाया गया. इस अवसर पर बरगद के पेड़ की पूजा- अर्चना की गयी और भजन-कीर्तन किया गया.

  • सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया

    शहर के नीचे बाजार स्थित शंभुलाल एंड कंपनी पेट्रोल पंप में बुधवार को सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. सड़क सुरक्षा पखवारा के तहत अभियान चलाया गया. इस मौके पर पंप कर्मियों ने दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट पहने की अपील की. कर्मियों ने सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी देते हुए सुरक्षा नियमों का पालन करने पर जोर दिया गया.

  • हमारा जीवन ईश्वर का वरदान है : बिशप

    कछुपानी आरसी मीडिल स्कूल परिसर में सिस्टर पतरीसिया डुंगडुंग के स्वर्ण जयंती के अवसर पर धन्यवादी ख्रिस्तयाग समारोह का आयोजन किया गया.

  • इतिहास की जानकारी देता है जतरा

    जराकेल में ऐतिहासिक जतरा का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन तोरपा विधायक कोचे मुंडा ने किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जतरा इतिहास की जानकारी देता है. उन्होंने कहा कि पाश्चात्य सभ्यता के कारण लोग अपनी संस्कृति को भुलाते जा रहे हैं. हमें अपनी संस्कृति को सहेज कर रखने की आवश्यकता है.

  • टेक होम राशन वितरण से लाभुकों को हो रही सुविधा

    सिमडेगा जिला में टेक होम राशन वितरण का कार्य नवंबर माह से आरंभ किया गया है. महिला समूह द्वारा इसे संचालित किया जा रहा है. इससे लाभुकों को काफी सुविधा मिल रही है. इस योजना के तहत सभी प्रखंडों में महिला समूहों का गठन किया गया है. उक्त महिला समूहों द्वारा ही प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र में जाकर महिलाओं के बीच राशन का वितरण किया जा रहा है.

  • पलायन रोकने के लिए जागरूकता अभियान

    सलंगपोश मिशन परिसर में एराउज संस्था के तत्वावधान में पलायन रोकने को लेकर मिलन समारोह सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि फादर सिलबानुस केरकेट्टा ने कहा कि झारखंड में पलायन एक बहुत बड़ी समस्या है, इसे रोकना एक चुनौती है. उन्होंने कहा कि आज काम और रो

  • राजकीय सम्मान के साथ सेना के जवान का अंतिम संस्कार

    सेना के जवान का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. जानकारी के अनुसार टुकूपानी पंचायत के गुड़गुड़ टोली निवासी दिलीप केरकेट्टा जम्मू कश्मीर में सेना के जवान के पद पर कार्यरत थे. वे बड़ा दिन का त्यौहार मनाने के लिए छुट्टी पर अपने गांव गुड़गुड़ टोली आये हुए थे. पर्व मनाने के बाद वे 4 जनवरी को ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हुए.

  • लगान वसूली के लिए योजना बना काम करें

    समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में राजस्व शाखा की समीक्षा बैठक हुई. इसमें उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि राजस्व वसूली का कार्य समय पर पूरा करें. पदाधिकारी लगान वसूली के लिए योजना बना कर कार्य करें. बालू तथा गिट्टी जैसे अवैध उत्खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.

  • हाथियों ने एक घर को ध्वस्त किया

    बानो प्रखंड के डुबरमुंडा गांव में हाथियों ने एक घर को ध्वस्त कर दिया. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार डुबरमुंडा निवासी करिमनाथ बुधवार रात अपने घर में थे. इसी क्रम में हाथी आ धमके और उनके घर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. करीमनाथ किसी प्रकार अपने व अपने परिवार वालों की जान बचाने में सफल हुए.

  • प्रेम-प्रसंग में हुई थी खुशबू की हत्या

    बानो पुलिस ने खुशबू कुमारी हत्याकांड का खुलासा करते हुए मामले के एक आरोपी सुलेंद्र लोहरा को गिरफ्तार किया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मृत युवती का सामान भी बरामद किया है. ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र के समडेगा निवासी खुशबू कुमारी का शव बानो के छठ तालाब से बरामद किया गया था.

  • बारूद क्रिकेट क्लब ने जीता खिताब

    परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित पत्रकार धनीशराण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता बारूद क्रिकेट क्लब ने जीत ली. फाइनल में उसने राम क्रिकेट क्लब को 43 रनों से पराजित किया. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बारूद क्रिकेट क्लब ने 189 रन बनाये.

  • बच्चों को मोबाइल नहीं देने का आग्रह

    कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ स्थित संत अन्ना मध्य विद्यालय में अभिभावक-शिक्षक गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी में शिक्षकों ने अभिभावकों से बच्चों के विकास संबंधी सुझाव लिये. इस अवसर पर शिक्षकों ने अभिभावकों से बच्चों को मोबाइल नहीं देने का आग्रह किया.कार्यक्रम में बच्चों

  • कल्याण समिति के कार्यों का लिया जायजा

    समाहरणालय के सभाकक्ष में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल से बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों ने मुलाकात की. इस मौके पर उपायुक्त ने बाल कल्याण समिति द्वारा जिले में किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया.

  • सदर अस्पताल को इंटरनेट सेवा से जोड़ें

    समाहरणालय स्थित सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई. अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने की. बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा की गयी. उपायुक्त ने कहा कि जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायें, ताकि

  • अवैध उत्खनन में लिप्त लोगों पर करें सख्त कार्रवाई : उपायुक्त

    समाहरणालय सभागार में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में राजस्व शाखा की समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि राजस्व वसूली का कार्य समय पर पूरा करें. पदाधिकारी लगान वसूली हेतु योजना बनाकर कार्य करें. बालू तथा गिट्टी जैसे अवैध उत्खनन के खिलाफ सख्ती करवाई करें.

  • सिमडेगा : चर्चित खुशबू हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार, एकतरफा प्‍यार में की हत्‍या

    बानो पुलिस ने बहुचर्चित खुशबू कुमारी हत्याकांड में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मालूम हो कि थाना क्षेत्र के समडेगा निवासी खुशबू कुमारी का शव बानो के छठ तालाब से बरामद किया गया था. घटना को लेकर थाना में एक प्राथमिकी दो जनवरी को दर्ज करायी गयी थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा छानबीन तेज कर दी गयी.

  • तलवारबाजी में स्वर्ण पदक जीत कर सिमडेगा लौटे नेत्र सिंह का भव्य स्वागत

    तीन जनवरी से सात जनवरी तक दिल्ली में आयोजित 65वीं एसजीएफआइ राष्‍ट्रीय विद्यालय सिलंबम प्रतियोगिता में झारखंड के खिलाड़ियों ने चार स्वर्ण सहित कुल सात पदक जीते.

  • 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ 12 जनवरी से

    सामटोली स्थित गायत्री शक्ति पीठ में गायत्री परिवार की बैठक मुख्य ट्रस्टी उमा लाल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में 12 फरवरी से चार दिवसीय 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन करने का निर्णय लिया गया.

  • सिमडेगा : पुलिस और पीएलएफआई के बीच मुठभेड़, हथियार के साथ एक उग्रवादी गिरफ्तार

    जलडेगा के ओड़गा थाना में रविवार को पुलिस एवं पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के बाद एक पीएलएफआई उग्रवादी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पकड़े गये उग्रवादी के पास से एक राइफल व 3 कारतूस व 2 खोखा बरामद किया गया.

  • शादी के लिए भी कोई रिश्ता लेकर नहीं आता

    प्रखंड के अति पिछड़े गांवों में शुमार कुड़ू प्रखंड के सलगी पंचायत का मसियातू गांव आजादी के 72 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है. इस गांव के बदहाली देख दूसरे गांव के लोग यहां शादी का रिश्ता भी लेकर नहीं आना चाहते है़ं काफी मान-मनौव्वल के बाद ही कोई शादी के लिए तैयार होता है. गांव में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है.

  • अस्पताल की कार्यशैली में सुधार लायें: सिविल सर्जन

    सदर प्रखंड के बंबलकेरा स्थित पीएचसी परिसर में स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिन्हा एवं डीआरसीएचओ डॉ आनंद खाखा मुख्य रूप से उपस्थित थे. सीएस डॉ सिन्हा ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा कर योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्देश दिया.

  • अंकित व बारूद क्रिकेट क्लब विजयी

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित पत्रकार धनीशरण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में अंकित क्रिकेट क्लब ने एमएसडीसी को 54 रनों से पराजित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकित क्रिकेट क्लब ने सोनू के 56 व रितेश के 38 रनों की बदौलत 161 रन बनाये.

  • जहां अंधेरा है वहां दीया जलाने की जरूरत है : मनोज कोनबेगी

    जयपाल सिंह मुंडा की जयंती पर हॉकी सिमडेगा के द्वारा सुदूरवर्ती गांव करवारजोर में बालक-बालिका हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसी बीच महिलाओं के बीच घड़ा फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. आयोजन स्थल पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मनोज कोनबेगी ने कहा कि जहां अंधेरा है वहां दीया जलाने की जरूरत है.

  • CAA के नाम पर मुस्लिम समुदाय को बरगलाकर वोट बैंक की राजनीति कर रही है कांग्रेस : समीर उरांव

    स्थानीय सर्किट हाउस में राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने सीएए के मुद्दे पर प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता में राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि सीएए के बारे में भ्रांतियां एवं प्रोपगंडा फैलाकर कांग्रेस पार्टी मुस्लिम समुदाय के लोगों को भड़काने का काम कर रही है. कांग्रेस पार्टी मुस्लिम समुदाय को बरगला कर वोट बैंक के रूप में साधने का काम कर रही है. जबकि सीएए से देश के किसी भी मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं होने वाला है.

  • कर्मियों ने ठप की ओपीडी सेवा

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा के कर्मियों ने गुरुवार से ओपीडी सेवा ठप करा दी है. इससे मरीजों को परेशानी हुई. बताया गया कि 31 दिसंबर को कोलेबिरा प्रखंड के नवाटोली निवासी अजय कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीम साहू के साथ मारपीट की थी.

  • नाबालिग से दो दिन तक सामूहिक दुष्कर्म

    एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर दो दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में लड़की के पिता ने कोलेबिरा थाना में दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • वीरता क्लब ने जीता प्रतियोगिता का खिताब

    रायकेरा स्थित मध्य विद्यालय मैदान में आयोजित अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता वीरता क्लब ने जीत ली. फाइनल में वीरता क्लब जलडेगा ने स्टार क्लब बानो को छह विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार क्लब बानो ने निर्धारित ओवर में 80 रन बनाये.

  • सड़क किनारे मृत मिली डेढ़ दर्जन बकरियां

    बांसजोर प्रखंड के तरगा, पतरापाली, तेतरटोली, नवाटोली व कछुपानी आदि गांव में सड़क किनारे लगभग डेढ़ दर्जन बकरियां मृत पड़ी मिली. ये बकरियां कैसे मरी और किसकी थी, इसके बारे में ग्रामीणों को जानकारी नहीं है. गुरुवार की सुबह जब ग्रामीणों ने इन्हें देखा, तो इसकी सूचना गांव वालों को दी गयी.

  • सड़क दुर्घटनाअों में पांच लोग हुए घायल

    प्रखंड के दनगदी से पिकनिक मना कर लौटने के दौरान अलग-अलग दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गये. जानकारी अनुसार दनगदी से लौटने के दौरान पिंटू पासवान बोलबा निवासी अपनी बाइक से कच्छूपानी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गये. वहीं अर्जुन कुजूर टेंपो से गिर व रोहित टेटे मारारोयां निवासी अपनी बाइक से गिर कर घायल हो गये.

  • श्रमदान कर बच्चों ने बनाया खेल मैदान

    जिला मुख्यालय से 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ठेठइटांगर प्रखंड के कोनबेगी गांव में बच्चों ने नववर्ष पर श्रमदान कर खेल मैदान बनाया. खिलाड़ियों ने नववर्ष के जश्न को त्यागते हुए खेल मैदान बनाने में वक्त गुजारा. श्रमदान से पूर्व पहान से पूजा -अर्चना कर श्रमदान की शुरुआत की.

  • आरसी चर्च में हुई मिस्सा पूजा

    गांगूटोली स्थित आरसी चर्च में नववर्ष पर मिस्सा पूजा का आयोजन किया गया. मिस्सा पूजा पल्ली पुरोहित फादर निस्तोर एक्का ने संपन्न करायी. संचालन कैथोलिक महिला व युवा संघ के सदस्यों ने किया.

  • सिमडेगा में कड़ाके की ठंढ कई इलाकों में बर्फ के परत जमें, तापमान में भारी गिरावट

    सिमडेगा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. कई ग्रामीण इलाकों में बीती रात तापमान इतना गिर गया कि खेत खलिहानों में बर्फ के परत जम गये. शनिवार को दिन भर ठंड लगती रही. सर्द हवाएं भी चलती रहीं. ऐसे में गर्म कपड़े ही लोगों का सहारा बन रहे हैं. दिन भर लोगों को स्वेटर, कोर्ट, जैकेट, टोपी आदि पहन कर घूमते हुए देखा गया.

  • ईश्वर को अपने अंदर अनुभव करें

    जिले में क्रिसमस का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सिमडेगा धर्मप्रांत के सभी गिरजाघरों में मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन किया गया. सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर परिसर में आयोजित रात्रि मिस्सा अनुष्ठान में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा उपस्थित थे.

  • बच्ची को अस्पताल में भरती कराया

    ठेठइटांगर प्रखंड के केरया कुड़पानी में चाइल्ड लाइन सब सेंटर सिमडेगा को गंभीर बीमारी से पीड़ित एक बच्ची मिली. सूचना पर सब सेंटर की टीम द्वारा उक्त बच्ची को लाकर बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष किरण चौधरी के समक्ष प्रस्तुत किया.

  • प्रभु के जन्मोत्सव पर झूम उठे विश्वासी

    क्रिसमस की हर ओर धूम मची है. क्रिसमस के अवसर पर शहरी क्षेत्र में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन सामटोली संत अन्ना महागिरजाघर में किया गया. महागिरजाघर व पूरे परिसर को आकर्षक तरीके से सजाया गया है. चरनी को मनमोहक तरीके से प्रदर्शित किया गया है. रात्रि 10.30 बजे सिमडेगा धर्मप्रांत के बिशप विंसेंट बरवा ने धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराया.

  • खुशियों का संदेश देता है क्रिसमस : बिशप

    सिमडेगा धर्म प्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर जिलेवासियों को बधाई दी. कहा कि क्रिसमस प्रेम व खुशियों का संदेश देता है. इस मौके पर प्रेम व खुशियों का संचार करें.

  • सिमडेगा व कोलेबिरा िवस पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा

    विधान सभा चुनाव में सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस के भूषण बाड़ा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के श्रद्धानंद बेसरा को मात्र 285 रनों से पराजित किया. वहीं झारखंड पार्टी के रेजी डुंगडुंग तीसरे स्थान पर रहे.

  • कांटे की टक्कर में कांग्रेस के भूषण बाड़ा विजयी हुए

    सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस व भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रही. कांटे के इस मुकाबले में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा ने 285 वोट से जीत दर्ज की. सिमडेगा विधानसभा सीट पर काउंटिंग के पहले चरण से ही भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा ने बढ़त बना ली थी. 17वें राउंड में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा ने भारतीय जनता पार्टी के श्रद्धानंद बेसरा

  • बानो : हुरदा में ठंड से एक व्यक्ति की मौत!

    बानो : बानो प्रखंड के हुरदा में ठंड से अंधरियस केरकेट्टा नामक एक व्यक्ति की मौत हो गयी. बताया गया कि अंधरियस पुराने अस्पताल भवन में रहता था. बुधवार को वह घर में सो रहा था. इसी क्रम में रात में ही उसकी मौत हो गयी. ग्रामीणों ने आशंका जतायी है कि ठंड लगने से उसकी मौत हुई है.

  • सिमडेगा : रंगदारी मांगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

    सिमडेगा : कोलेबिरा पुलिस ने रंगदारी मांगने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें रवि नायक, जुगे नायक व अवतार मुंडा शामिल हैं. इनके पास से नकद रुपया भी पुलिस ने बरामद किया है.

  • रंगदारी मांगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

    कोलेबिरा पुलिस ने रंगदारी मांगने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें रवि नायक, जुगे नायक व अवतार मुंडा शामिल हैं. इनके पास से नकद रुपया भी पुलिस ने बरामद किया है. ज्ञात हो कि कोलेबिरा थाना क्षेत्र के नवटोली पंचायत के सनबोथा निवासी फिरनाथ सिंह ने कोलेबिरा थाना में तीन युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • ठगी के आरोपी जनसेवक सहित दो को तीन-तीन साल की सजा

    सीजेएम अनंदमणि त्रिपाठी की अदालत ने ठगी के आरोपी जनसेवक सहित दो आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा सुनायी और दस-दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया. दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, मेसर्स राधिका कंस्ट्रक्शन के सतबरवा पलामू निवासी अरुण प्रसाद ने वर्ष 2017 में बोलबा प्रखंड के कोनजोबा से जपलंगा तक सड़क निर्माण कार्य का ठेका ग्रामीण कार्य विभाग से लिया था.

  • बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त

    सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर पंडरीपानी में जिला खनन पदाधिकारी रामनरेश सिंह ने बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया है.

  • एलइडी वाहन के माध्यम से बताया ट्रैफिक रूल

    जिला जनसंपर्क कार्यालय सिमडेगा की ओर से एलइडी वाहन के माध्यम से ऑडियो व वीडियो क्लिप दिखा कर लोगों को विविध विषयों पर जागरूक किया जा रहा है.

  • खुशियों का संदेश लेकर आता है क्रिसमस का पर्व

    प्रखंड मुख्यालय स्थित ग्लोसप मेमोरियल कॉलेज हाई स्कूल कामडारा में बुधवार को क्रिसमस गैदरिंग का आयोजन किया गया. रेभरेन बसंत हेमरोम ने क्रिसमस गैदरिंग का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि हमें परमपिता परमेश्वर की आराधना करते हुए सभी काम का शुभारंभ करना चाहिए. क्रिसमस खुशी व आपसी प्रेम का संदेश लेकर आता है.

  • कुदाल से मार बहन की हत्या

    शहरी क्षेत्र के खैनटोली में एक भाई ने ही अपनी बहन की कुदाल से मार कर हत्या कर दी. बताया गया कि बुधवार की शाम किसी बात को लेकर भाई इरफान खान उर्फ बड़का व उसकी बहन सुंबुल परवनी उर्फ रानी के बीच विवाद हो गया.

  • आवास निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करें: बीडीओ

    प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड कर्मियों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ अखिलेश कुमार ने की. बैठक में प्रखंड की सभी पंचायतों के पंचायत सचिव, कर्मचारी, रोजगार सेवक के अलावा अन्य कर्मियों ने भाग लिया. बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि प्रखंड में चल रहे प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें.

  • लड़कियां सिख रही हैं हॉकी के गुर

    पुलिस के तत्वावधान में सोशल पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक-युवतियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए एवं उनमें छिपी हुई प्रतिभा को उभारने के लिए हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है.

  • 23 के मतगणना की तैयारी की जानकारी ली

    मतगणना कार्य को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने उपायुक्तों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मतगणना कार्य की तैयारी की समीक्षा की.

  • बीआरपी, सीआरपी का दो दिनी प्रशिक्षण शुरू

    प्रखंड संसाधन केंद्र सिमडेगा में जिले में कार्यरत बीआरपी एवं सीआरपी का दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शुरू हुआ. मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी मुक्ति रानी एक्का ने इसका उद्घाटन किया.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र की लड़कियां सीख रही हॉकी के गुर

    पुलिस के तत्वधान में सोशल पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक-युवतियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए एवं उन में छुपी हुई प्रतिभाओं को उभारने के लिए हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है.

  • मूक-बधिर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, जेल

    सिमडेगा पुलिस ने मूक-बधिर नाबालिग से दुष्‍कर्म के आरोपी को पकड़ने में कामयाब रही. मालूम हो कि पाकरटांड थाना क्षेत्र के किशलपुर करमटोली में सोमवार की रात को एक मूक-बधिर नाबालिग से गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था.

  • सिमडेगा : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली

    सिमडेगा : केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुसलमानों ने आक्रोश रैली निकाली. रैली में बड़ी संख्या में मुसलिम समाज के लोगों ने भाग लिया. रैली की शुरुआत इस्लामपुर स्थित हारूण रसीद चौक से की गयी. यहां सभी मोहल्ले व गांव के लोग इकट्ठा हुए, फिर रैली शुरू की गयी. रैली में शामिल लोग अपने हाथों में बैनर व पोस्टर लिये हुए थे और सरकार के इस फैसले के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. अंजुमन इस्लामिया सेंट्रल समिति के तत्वावधान में आयोजित इस आक्रोश रैली में शामिल लोगों ने मौके पर जमकर नाराजगी जाहिर की.

  • सिमडेगा : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ निकाली आक्रोश रैली

    केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुसलमानों ने आक्रोश रैली निकाली. रैली में हजारों की संख्या में मुसलिम समाज के लोग शामिल हुए. रैली की शुरूआत इसलामपुर स्थित हारूण रसीद चौक से की गयी. यहां पर सभी मुहल्ले और गांव के लोग इकट्ठा हुए तथा सामूहिक रूप से रैली की शुरुआत की गयी. रैली में शामिल लोग अपने हाथों में बैनर व पोस्टर लिए हुए थे.

  • जंगली हाथियों ने 11 किसानों की फसल कर दी बरबाद, दो घरों को किया ध्वस्त

    बानो प्रखंड के साहू बेड़ा पंचायत में 7 लोगों के खेत में लगे धान को नष्ट कर दिया. वहीं, जलडेगा प्रखंड के कुटूगिया पंचायत के अंतर्गत 11 किसानों की फसल को बर्बाद कर दिया. कुटुंगिया पंचायत के रेटेपेटे गांव में दो लोगों के घरों को ध्वस्त कर दिया. वन विभाग के पदाधिकारियों ने दोनों जगह जाकर जंगली हाथियों द्वारा किये गये नुकसान का मुआयना किया. विभाग द्वारा आसपास के क्षेत्रों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गयी.

  • विकास कार्यों को लेकर डीसी ने दिया दिशा-निर्देश

    विकास कार्यों की स्थिति की जानकारी लेने के लिए शनिवार को परिसदन भवन के सभाकक्ष में बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने की. बैठक में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व योजना शहरी, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर आवास योजना, मुख्यमंत्री कृषि आ

  • जन जागरूकता अभियान चलायें : डीसी

    क्षेत्र में हाथियों के उत्पात को देखते हुए शनिवार को उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने की. बैठक में वन समिति एवं हाथी भगाओ दल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्यों ने बताया कि सिमडेगा जिला के विभिन्न प्रखंडों में हाथियों का समय-समय पर आना-जाना लगा रहता है.

  • किशोरियों को दी गयी स्वास्थ्य की जानकारी

    राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सीनी संस्था द्वारा कोलेबिरा प्रखंड के अघरमा पंचायत भवन परिसर में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन पंचायत के मुखिया सुमन गुड़िया ने किया. कार्यशाला में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत किशोर-किशोरियों द्वारा चयनित साथियों को जीवन कौशल विकास के संबंध में दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

  • उग्रवाद-ग्रस्‍त सिमडेगा के इस गांव में तैयार हो रही खिलाड़ियों की नयी पौध

    कभी उग्रवाद के नाम से जाना जाने वाला गांव डोंगापानी अब खिलाड़ियों के नाम से जाना जायेगा. यह बदलाव गांव के बच्चों और सरस्वती शिशु मंदिर के शिक्षक की पहल से संभव हो पा रहा है. 25 दिनों के अंदर हॉकी सिमडेगा व सरस्वती शिशु मंदिर के द्वारा 06 से 14 वर्ष के 250 से अधिक संसाधन विहीन गरीब बच्चों के बीच नि:शुल्क खेल एवं पढ़ाई की व्यवस्था की शुरुआत की योजना है.

  • सिमडेगा : कोलेबिरा में डायरिया से एक बच्चे की मौत, 4 बीमार

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के लुरंगी गंदरी डीपा गांव में डायरिया से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि चार बीमार हैं. गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चे डायरिया की चपेट में आ गये हैं. डायरिया के कारण 6 वर्षीय बालक नेल्सन समद की मौत हो गई . वहीं इसी परिवार के फुलमनी समद (4 वर्ष) और विजय समद, दोनों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं.

  • मानवधिकार के महत्व को समझना जरूरी : सीजेएम

    केंद्रीय विद्यालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में मानवाधिकार दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीजेएम सह प्राधिकार के सचिव आनंदमणि त्रिपाठी ने मानवाधिकार के महत्व को विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि मानवाधिकार के महत्व को समझने की जरूरत है.

  • पार्टी से निष्कासन के लिए अनुशंसा की

    झारखंड मुक्ति मोरचा की बैठक मंगलवार को हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष किशोर डांग ने की. बैठक में जिला सचिव शफीक खान द्वारा पार्टी विरोधी कार्य करने पर चर्चा की गयी. कहा गया कि शफीक खान कार्यकर्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते तथा उन्हें पार्टी से निकालने की धमकी भी देते हैं.

  • जहां था बंदूक का शोर, अब इवीएम का जोर

    नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वोटरों ने उत्साह दिखाया़ शहरी क्षेत्र की अपेक्षा एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में जम कर वोटिंग हुई है. सिमडेगा विधानसभा के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र तामड़ा, सिकरियाटांड़, भेलवाड़ी, क्रुशकेला, बिलिंग बिरा, कटासारु के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी वोटर सुबह से ही वोट देने निकल पड़े थे़

  • कोलेबिरा : 12 बजे तक रही बूथों में भीड़, बुजुर्गों को दी गयी सुविधा

    कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कोलेबिरा प्रखंड में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के समाचार नहीं है. प्रखंड के कई मतदान केंद्रों में 12 बजे के बाद मतदाता नहीं दिखे.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान

    सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके मतदान हुआ. कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इसी के साथ सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी.

  • बानो प्रखंड में 65 प्रतिशत मतदान हुआ

    तोरपा विधान सभा क्षेत्र के बानो प्रखंड के सभी 89 बूथों में शांतिपूर्ण मतदान हुअा. प्रखंड के अधिकतर बूथों में सुबह से ही मतदान करने वाले लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी थी. उग्रवाद प्रभावित इलाकों में मतदाताओं में विशेष उत्साह देखा गया. बानो में 65 प्रतिशत मतदान हुआ. बानो में कुल 58945 वोटरों में 38346 वोटरों ने मतदान किया.

  • पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में था चुनाव के प्रति ज्यादा रुझान

    जिले के दो विधानसभा सिमडेगा और कोलेबिरा में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में चुनाव के प्रति अधिक रुझान देखने को मिला. पुरुषों से अधिक संख्या में महिला मतदाता मतदान के लिए निकली.

  • सिमडेगा : कल जहां बंदूक का जोर था, आज वहां ईवीएम का शोर दिखा

    कल तक जहां बंदूकों का जोर था, आज वहीं पर ईवीएम का शोर देखने को मिला. यह स्थिति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में देखने को मिली. शहरी क्षेत्र की अपेक्षा एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में बंपर वोटिंग हुई है. सिमडेगा विधानसभा के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र तामड़ा, सिकरियाटांड़, भेलवाड़ी, क्रुशकेला, बिलिंग बिरा, कटासारु के अलावे अन्य क्षेत्रों में भी वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिला.

  • सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में 64.74 और कोलेबिरा विधानसभा में 65.48 फीसदी हुआ मतदान

    जिले के सिमडेगा व कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया. चुनाव के दौरान कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इसी के साथ सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी. सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में 64.74 एवं कोलेबिरा विधानसभा 65.48 प्रतिशत मतदान हुआ. निर्धारित समय प्रात: सात बजे मतदान आरंभ कर दिया गया था. सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

  • सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टी रवाना

    एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय में मतदान कर्मियों के बीच मतदान से संबंधित सामग्री का वितरण किया गया. उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार की देखरेख में मतदान कर्मियों को कलस्टरों के लिए रवाना किया गया.

  • फर्जी मतदानकर्मी गिरफ्तार

    एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय सिमडेगा परिसर स्थित सामग्री वितरण शिविर में एक फर्जी मतदान कर्मी दिनेश्वर साय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • 69 बूथों पर पड़ेंगे वोट

    कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र में चुनाव की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रखंड के 49285 मतदाता सात दिसंबर को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

  • उपायुक्त ने किया सामग्री वितरण केंद्र का निरीक्षण

    उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने एसएस प्लस टू हाई स्कूल स्थित सामग्री वितरण केंद्र एवं अलबर्ट एक्का स्टेडियम स्थित वाहन केंद्र का निरीक्षण किया. उपायुक्त सबसे पहले एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने नियुक्ति पत्र वितरण केंद्र, इवीएम वितरण केंद्र, सामग्री वितरण केंद्र एवं सहायता केंद्रों का जायजा लिया.

  • पोलिंग पर्सन का हुआ थर्ड रेंडमाइजेशन

    चुनाव के मद्देनजर पोलिंग पर्सन का तीसरा एवं फाइनल रेंडमाइजेशन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल के नेतृत्व में एनआइसी विभाग में किया गया.

  • युवती से ठग लिये साढ़े बारह हजार

    ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के बासपहार की सुचिता कुमारी नामक एक युवती से साढ़े बारह हजार रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है. सुचिता कुमारी ने बताया कि रांची के जगन्नाथपुर निवासी आकाश कुमार रिश्ते में उसका भाई है. उसके पास पास फोन आया कि आपने कौन बनेगा करोड़पति में पूछे गये सवाल का सही जवाब दिया है.

  • Jharkhand : विधानसभा चुनाव की ड्यूटी पर तैनात हजारीबाग के होमगार्ड की सिमडेगा में मौत

    रांची : विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में तैनात हजारीबाग के होमगार्ड जवान को दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया. जवान की पहचान कमल प्रसाद मेहता के रूप में हुई है. वह मूल रूप से हजारीबाग जिला के पदमा थाना क्षेत्र के ग्राम चौकी के रहने वाले थे.

  • तेजी से होगा झारखंड का विकास

    झारखंड में तेजी के साथ विकास होगा. लोगों की हर जरूरतों को पूरा किया जायेगा. ये बातें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कही. वे बानो के जयपाल सिंह मैदान में त़ोरपा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी कोचे मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकार रहेगी,

  • जनसंपर्क कर रेजी डुंगडुंग ने मांगा वोट

    सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र से झारखंड पार्टी के प्रत्याशी रेजी डुंगडुंग ने पाकरटांड़ प्रखंड का दौरा कर जनसंपर्क अभियान चलाया. उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया.

  • बानो में बोले अर्जुन मुंडा - भाजपा की सरकार बनी तो तेजी से होगा झारखंड का विकास

    झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बानो प्रखंड के जयपाल सिंह मैदान में तोरपा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कोचे मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा किया.

  • विधायक का सफरनामा : आजसू, झामुमो व कांग्रेस में भी रहे हैं नियेल तिर्की

    सिमडेगा के विधायक रहे नियेल तिर्की का सफरनामा दिलचस्प है. नियेल ने 1993-94 में आजसू से अपने राजनीति कैरियर की शुरुआत की थी. उग्र, तेज तर्रार राजनीतिज्ञ के रूप में पहचान बनायी थी. क्षेत्र की समस्याओं पर नियेल तिर्की ने आवाज बुलंद की. 1995 में नियेल ने आजसू छोड़ दी. वह झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गये.

  • हॉकी खिलाड़ियों का दल दिल्ली रवाना

    छह दिसंबर से नेहरू हॉकी कप बालिका वर्ग (अंडर-17) प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है. प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रही सिमडेगा की सभी 16 खिलाड़ियों को मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

  • पुलिस प्रेक्षक ने ली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी

    परिसदन में मंगलवार को राज्य पुलिस प्रेक्षक एमके दास ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल तथा पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार से विधानसभा चुनाव को लेकर की गयी तैयारी की जानकारी ली. सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिला के अति संवेदनशील तथा संवेदनशील मतदान केंद्रों का जायजा लिया.

  • सिमडेगा में कांग्रेस पार्टी की चुनावी सभा, मोदी ने गरीबों का पैसा उद्योगपतियों को दिया - राहुल

    सिमडेगा : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिमडेगा के बाजारटांड़ में आयोजित चुनावी सभा में केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस बार के झारखंड विधानसभा चुनाव में पहली दफा किसी सभा को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का पैसा छीन कर उद्योगपतियों को दिया. तीन लाख 50 हजार करोड़ रुपये का उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया. लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ.

  • वाहन कोषांग का जायजा लिया

    विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने अलबर्ट एक्का स्टेडियम स्थित वाहन कोषांग का जायजा लिया. इस क्रम में उन्होंने वाहनों के रखरखाव की जानकारी ली और वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह एसडीओ कुंवर सिंह पाहन को दिशा-निर्देश दिया.

  • उपायुक्त ने मतदान कर्मियों को दिये टिप्स

    सामटोली स्थित संत अन्ना स्कूल में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के तीसरे दिन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने पीठासीन अधिकारियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण मतदान दिवस के दिन बेहतर तरीके से चुनाव कराने में कारगर साबित होता है.

  • मोदी ने गरीबों से पैसा छीन कर उद्योगपतियों को दिया : राहुल

    कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिमडेगा के बाजारटांड़ में आयोजित चुनावी सभा में केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस बार के झारखंड विधानसभा चुनाव में पहली दफा किसी सभा को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का पैसा छीन कर उद्योगपतियों को दिया.

  • सिमडेगा गोलीकांड में शामिल रांची के एक शूटर सहित तीन अपराधी गिरफ्तार

    शहरी क्षेत्र में थाना के सामने पिछले दिनों हुई गोलीकांड में शामिल रांची के एक सूटर सहित दो अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गोली कांड को लेकर 30 नवंबर को सिमडेगा थाना में मामला भी दर्ज कराया गया था. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने त्वरित गति से छानबीन शुरू कर दी.

  • सिमडेगा : चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी- भाजपा ने आदिवासियों को कुचलने का काम किया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को यहां भाजपा पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि जहां भी भाजपा की सरकार बनती है वहां लोगों को धर्म, विचारधारा, संस्कृति के नाम पर कुचला और दबाया जाता है और वास्तव में केंद्र की सरकार मोदी की सरकार नहीं है बल्कि अंबानी और अडानी की सरकार है. राहुल ने कहा कि झारखंड और छत्तीसगढ़ के आदिवासियों को भी भाजपा की सरकार ने कुचलने का काम किया है.

  • सिमडेगा में चुनावी सभा में बोले रवि शंकर- कांग्रेस समस्या पैदा करती है और भाजपा उसे दूर करती है

    कांग्रेस पार्टी समस्याएं खड़ी करती है और भारतीय जनता पार्टी उसे दूर करने का काम करती है. राम मंदिर की समस्या भी कांग्रेस द्वारा ही खड़ी की गयी थी. जिसका समाधान अंतत: भाजपा के प्रयास से ही संभव हो पाया. उक्त बातें केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने स्थानीय अलबर्ट एक्का स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही.

  • अपने बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए भाजपा को वोट दें : अर्जुन मुंडा

    केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने केरसई एवं बांसजोर में चुनावी सभा को संबोधित किया. सबसे पहले श्री मुंडा केरसई पहुंचे. यहां उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अर्जुन मुंडा ने कहा कि 70 वर्षों के शासनकाल में सिमडेगा जिला पिछड़ा रहा. जिले को विकसित बनाने के लिए भाजपा को वोट दें. नरेंद्र मोदी व रघुवर दास की सरकार ने देश व राज्य का विकास किया, अभी और काम करना है. अपने बच्चों का भविष्य संवारने के लिए भाजपा को वोट देकर युवा साथी को जीता कर राज्य में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं.

  • वोट जतरा में मांदर की थाप पर थिरका सिमडेगा

    स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने और शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से वोट जतरा कार्यक्रम आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नागपुरी लोकगीत के कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक समेत उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं एसपी संजीव कुमार भी शामिल हुए.

  • वोट जतरा कार्यक्रम में मांदर के थाप पर थिरका सिमडेगा, पद्मश्री मुंकुंद नायक ने की मतदान की अपील

    स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने तथा शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से वोट जतरा कार्यक्रम आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नागपुरी लोकगीत कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक ने शिरकत की. कार्यक्रम में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वरणवाल एवं एसपी संजीव कुमार ने भी मुख्य रूप से भाग लिया.

  • सिमडेगा :टेंपो पर पेड़ गिरा, एक की मौत, पांच घायल

    सिमडेगा : अलबर्ट एक्का स्टेडियम के पीछे मुख्य पथ पर गुरुवार को एक टेंपो पर पेड़ गिर गया, जिससे टेंपो में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि पांच लोग घायल हो गये. घटना गुरुवार दिन के लगभग तीन बजे की है. जानकारी के अनुसार, टेंपो में सवार चार महिलाएं दो बच्चाें के साथ हाट जा रही थी. अलबर्ट एक्का स्टेडियम के समीप जैसे ही टेंपो गुजरा बरगद का पेड़ गिर गया. चालक मनोज प्रसाद की मौत हो गयी. टेंपो में फंसी महिला पूनम देवी ने किसी प्रकार अपने पति को फोन कर घटना की जानकारी दी. तब तक पुलिस भी पहुंच गयी.दो जेसीबी को बुलाया गया और जेसीबी की मदद से पेड़ को हटाया गया. घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया. चालक मनोज प्रसाद डीपाटोली का रहने वाला था.

  • सिमडेगा : हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

    गिरदा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार अपराधियों में मसीह गुड़िया (23 वर्ष) व माइकल गुड़िया (24 वर्ष) सौदा ऊपर टोली निवासी हैं. पुलिस ने अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, दो कारतूस, एक बाइक बरामद किया है. पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • सिमडेगा में बोले रघुवर दास, महामिलावट की सरकार ने 14 साल तक राज्य को लूटा

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि जाति के नाम पर राजनीति करने वालों से सावधान रहने की जरूरत है. मिलावटी सरकार ने 14 वर्षो तक झारखंड को लूटा है. उक्त बातें अपने संबोधन में कुरडेग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही. श्री दास ने कहा कि हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से झारखंड में विकास को रफ्तार मिली. उग्रवाद से मुक्त झारखंड विकास की राह पर है. 5 वर्षो में हमारी सरकार बेदाग रही.

  • सिमडेगा : जमीन विवाद में चली गोली, एक शख्‍स घायल

    सिमडेगा थाना के सामने आज शाम लगभग 7:30 के करीब गोलीबारी की घटना को अज्ञात अपराधकर्मियों ने अंजाम दिया. थाना के ठीक सामने डिजिटल एक्स रे स्थित एक दुकान में दुकानदार पवन साहू सलडेगा निवासी लेमिनेशन का कार्य कर रहा था. इसी क्रम में 2-3 अपराध कर्मी वहां पहुंचे एवं अंधाधुंध पवन साहू पर फायरिंग कर दी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : जमशेदपुर में एक घंटा पांच मिनट रहेंगे पीएम मोदी, दो को सिमडेगा आयेंगे राहुल

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिसंबर को जमशेदपुर में सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री तीन दिसंबर को सुबह 9.25 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से एयर फोर्स के विमान से रांची एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. 11 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 11.05 बजे रांची एयरपोर्ट से एम1-17 हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर स्थित हेलीपैड के लिए रवाना होंगे अौर 11.50 बजे जमशेदपुर हेलीपैड पहुंचेंगे.

  • दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के लोंबोई साप्ताहिक हाट में दिनदहाड़े तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर तीन व्यापारियों से लगभग ढाई लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. हालांकि बाजार में मौजूद ग्रामीणों ने पीछा कर एक अपराधी को धर दबोचा और जम कर उसकी पिटाई कर दी. घटना मंगलवार को दिन के करीब 11.30 बजे की है.

  • सिमडेगा : जनता ही है भारतीय संविधान का संप्रभु: सीजेएम

    सिमडेगा महाविद्यालय के सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीजेएम सह प्राधिकार के सचिव आनंदमणि त्रिपाठी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • झाविमो ही कर सकता है राज्य का विकास

    कुरडेग में झारखंड विकास मोरचा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया. पार्टी प्रत्याशी मोहन बड़ाइक व जिलाध्यक्ष तुलसी साहू ने कार्यालय का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की तथा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. इसके बाद जनसंपर्क अभियान चलाया गया.

  • साप्ताहिक हाट में हथियार के बल पर व्यापारियों की लूट, साहसी युवकों ने एक अपराधी को धर दबोचा और फिर...

    सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिला स्थित जलडेगा थाना क्षेत्र के लोंबोई साप्ताहिक हाट में तीन अपराधियों ने दिनदहाड़े हथियार के बल पर तीन व्यपारियों से लगभग ढाई लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. हालांकि, घटना के समय ही बाजार में ग्रामीण दुकानदारों और युवकों ने हिम्मत दिखाते हुए अपराधियों का पीछा किया, जिसमें वे एक अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की. घटना मंगलवार की सुबह करीब 11 . 30 बजे की है.

  • चार उम्मीदवारों को दिया नोटिस

    व्यय प्रेक्षकों ने आय-व्यय के लेखा-जोखा की जांच की सिमडेगा : विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में आये व्यय प्रेक्षकों ने सोमवार को उम्मीदवारों के आय-व्यय के लेखा-जोखा की जांच की. जांच में चार उम्मीदवारों को प्रेक्षक ने नोटिस जारी किया है.सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक योगराज तथा कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के प्रेक्षक सी महेश्वरण ने अपने- अपने विधान

  • सिमडेगा :कांग्रेस के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया

    नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, शीला देवी, अंशु, जमीर, गुलाम, जमशेद स्थानीय साप्ताहिक बाजार में जाकर कांग्रेस प्रत्याशी भूषण बड़ा के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया.

  • एनसीसी का लक्ष्य देश की सेवा

    जवाहर नवोदय विद्यालय कोलेबिरा में रविवार को एनसीसी दिवस मनाया गया. मौके पर विद्यालय के प्रांगण में झंडे को सलामी दी गयी व परेड का आयोजन किया गया.

  • ट्रक की चपेट में आने से दो घायल

    सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर जामपानी बाजारटांड़ के समीप दो युवक ट्रक की चपेट में आकर घायल हो गये. जानकारी के अनुसार केरया भंडार टोली निवासी युवक रोस केरकेट्टा व केरया नावाटोली निवासी अनुज सोरेंग मोटरसाइकिल से ठेठइटांगर की ओर आ रहे थे. इस क्रम में जामपानी बाजारटांड़ के समीप राउरकेला की ओर जा रहे ट्रक ने उन्हें चपेट में ले लिया.

  • स्पोर्टिंग व प्रिंस क्लब विजयी

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित धनी शरण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में स्पोर्टिंग क्लब ने जीत क्रिकेट क्लब को छह विकेट से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत क्रिकेट क्लब ने 112 रन बनाये.

  • सिमडेगा विधानसभा से 11 व कोलेबिरा विधानसभा से 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

    विधानसभा चुनाव को लेकर आज 21 नवंबर को सिमडेगा (एसटी) विधानसभा क्षेत्र से दो प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया. नाम वापस लेने वालों में हिंदुस्तान जनता पार्टी के प्रत्याशी अलबिनुस सोरेंग तथा अखिल भारतीय झारखंड पार्टी के सुनील लकड़ा के नाम शामिल हैं. सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से कुल 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. प्रत्याशियों को गुरुवार को चुनाव चिह्न सामान्य प्रेक्षक की उपस्थिति में निर्गत किया गया.

  • प्रेक्षक ने लिया कलस्टरों का जायजा

    विधानसभा चुनाव को लेकर सामान्य प्रेक्षक हर्षवर्धन मोदी ने ठेठइटांगर प्रखंड क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान वे केरया पंचायत के घाटतरी पहुंचे और वहां मतदान केंद्र का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने क्षेत्र की मतदाताओं से मुलाकात की और मतदान करने के लिए प्रेरित किया.

  • कार्यकर्ता हर बूथ काे बनायें अभेद्य किलाः रघुवर

    विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाने वाले भाजपा प्रत्याशियों के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को बंद कमरे बैठक की. चुनाव में सभी वर्गों का वोट मिले, इस पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया, ताकि वोट का बिखराव न हो. यह जानकारी बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने दी.

  • मतदानकर्मियों का प्रशिक्षण 23 से

    संत अन्ना बालक प्राथमिक विद्यालय सामटोली में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण 23 नवंबर से आरंभ होगा. प्रशिक्षण प्रतिदिन दिन के नौ बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक चलेगा. इसके माध्यम से सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर पुलिस अधिकारी, माइक्रो ऑब्जर्वर एवं बीएलओ आदि मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा.

  • बीअोआइ की खूंटीटोली शाखा में चोरी का प्रयास

    समाहरणालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया खूंटीटोली के ब्रांच में चोरी का प्रयास किया गया. बैंक के शटर का ताला तोड़ कर बैंक के अंदर चोर प्रवेश कर गये. सबसे पहले चाेरों ने बैंक में लगे एटीएम को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. कुछ हद तक इसे तोड़ने में वे सफल हो गये थे.

  • जिले की जनता भाजपा के साथ : कड़िया मुंडा

    शहरी क्षेत्र के गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी की सभा हुई. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद कड़िया मुंडा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक विमला प्रधान के अलावा सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र प्रत्याशी श्रद्धानंद बेसरा एवं कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशी सुजन जोजो उपस्थित थे.

  • एएमसीसी व बाल भवन की टीम विजयी

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित पत्रकार धनीशरण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में एमसीसी क्रिकेट क्लब ने गणेश क्रिकेट क्लब को 85 रनों से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए एएमसीसी ने अजीत पाल के 104

  • पाइप लाइन से पेट्रोल की चाेरी कर रहे युवक जलने से मौत

    बोंगेरा अदेलबेडा के पास पेट्रोल पाइप लाइन से पेट्रोल चोरी की घटना में एक व्यक्ति की जल कर मौत हो गयी. पाइप लाइन से ड्रिल मशीन से छेद कर पेट्रोल चोरी करने का प्रयास किया जा रहा था. इसी क्रम में आग लग गयी, जिससे चोरी का प्रयास कर रहे व्यक्ति की मौत हो गयी.

  • झारखंड विस चुनाव : आखिरी दिन सिमडेगा व कोलेबिरा से 14 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया

    विधान सभा चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र से कुल 14 प्रत्याशियों ने परचा दाखिल किया. इसमें सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र के लिये आठ एवं कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र के लिये छह प्रत्याशी शामिल हैं.नामांकन के अंतिम दिन समाहरणालय एवं अनुमंडल कार्यालय के निकट काफी गहमागहमी देखी गयी. प्रत्याशी गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने पहुंचे थे.

  • सिमडेगा समाहरणालय के अंदर BOI की शाखा में चोरों ने की तोड़फोड़, ATM तोड़कर रुपये चुराने की कोशिश

    समाहरणालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया खूंटी टोली के ब्रांच में अज्ञात अपराधियों ने चोरी करने का प्रयास किया. चोर बैंक के शटर में लगे ताला को तोड़कर बैंक के अंदर प्रवेश किये. सबसे पहले चोरों ने बैंक में लगे एटीएम को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • सिमडेगा : गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी

    जिले के सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से शनिवार को कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया. सभी प्रत्याशी काफी जोश खरोश के साथ अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने के लिए आये थे. सभी प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे के साथ जुलूस भी निकाला. जुलूस में शामिल लोग अपने प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे थे. जुलूस के माध्यम से प्रत्याशी अपनी ताकत दिखाने का भी प्रयास कर रहे थे.

  • सिमडेगा : उपमुखिया ने लड़की को बहलाकर किया दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

    कोनपाला जोगी मुंडा गांव निवासी उपमुखिया दीपक समीरा लकड़ा के ख्रिलाफ महिला थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक 12 नवंबर को गांव की ही एक नाबालिक लड़की जाति आवासीय बनाने के लिए सिमडेगा आयी थी.

  • झारखंड पार्टी भाजपा की बी टीम : नमन विक्सल कोंगाडी

    शनिवार को कोलेबिरा व सिमडेगा विधानसभा से कांग्रेस, झारखंड पार्टी (झापा) और झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के प्रत्याशियों ने नामांकन किया. कांग्रेस के कोलेबिरा प्रत्याशी विक्सल कोंगाडी ने कहा कि उनका सीधा मुकाबला भाजपा से है. झापा भाजपा की बी टीम व सेंगल पार्टी भाजपा की ए टीम है. विक्सल ने पिछले चुनाव से भी ज्यादा मतों से जितने का दावा किया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : रेजी डुंगडुंग झापा के टिकट पर सिमडेगा से लड़ेंगे चुनाव

    रांची : झारखंड पार्टी के एनोस एक्का गुट ने नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है़ पार्टी के प्रधान महासचिव अशोक कुमार भगत ने पार्टी संसदीय बोर्ड के निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि सिमडेगा से पूर्व एडीजी रेजी डुंगडुंग को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • सिमडेगा से रेजी डुंगडुंग होंगे झापा प्रत्याशी : एनोस

    राज्य के पूर्व एडीजी सिमडेगा बुधराटोली निवासी रेजी डुंगडुंग मंगलवार को झारखंड पार्टी में शामिल हो गये. झापा के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री एनोस एक्का ने उन्हें माला पहना कर स्वागत किया.

  • पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी सेंगल पार्टी : पुष्पा

    राष्ट्रीय सेंगल पार्टी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा है कि हमारी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पा सेकुंदा टेटे ने कहा कि सिमडेगा एवं कोलेबिरा की जनता हमारे साथ है. हमारा मुख्य फोकस सिमडेगा व कोलेबिरा विधानसभा सीट पर ही होगा. हालांकि अन्य विधानसभा क्षेत्रों से भी पार्टी प्रत्याशी खड़ा करेगी.

  • रामरेखा धाम में 1 लाख से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

    रामरेखा धाम में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले चार दिवसीय ऐतिहासिक रामरेखा धाम मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने बाण गंगा में कार्तिक स्नान कर पूजा अर्चना की. बाण गंगा में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की सुबह से ही लंबी कतार लगी रही. साथ ही मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • कोलेबिरा घाटी में गुप्ता बस पलटी एक दर्जन यात्री घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र फिकपानी ग्राम के समीप गया से राउरकेला जाने वाली गुप्ता बस (बीआर 02 डब्ल्‍यू 7475) पलट गयी. कोलेबिरा-सिमडेगा एनएच 143 स्थित फिकपानी गांव के समीप मुख्य पथ पर गड्ढे में गाड़ी का अगला चक्का घुस गया व चक्‍के के ऊपर लगी पत्ती टूट गयी. जिसके बाद चालक ने वाहन पर से संतुलन खो दिया. यात्रियों से भरी बस पलट गयी.

  • विमला प्रधान के विधायक आवास में तैनात हवलदार नवल होरो की मौत, जांच में जुटी पुलिस

    विधायक विमला प्रधान के आवास पर तैनात हवलदार नवल होरो मृत अवस्‍था में बाथरूम में पड़े मिले हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि हवलदार की मौत का कारण हृदय गति का रुक जाना है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. नवल होरो तोरपा के रहने वाले थे.

  • तीन नाबालिग लड़कियों को तस्करों से बचाया

    कुरडेग थाना क्षेत्र के बनगांव ग्राम की तीन नाबालिग बच्चियों को मानव तस्करों के चंगुल से पुलिस ने बचाया. इस संबंध थाना प्रभारी मोहन बैठा ने बताया कि छत्तीसगढ़ की एक महिला और एक पुरुष ने उक्त युवतियों को दिल्ली में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर दो नवंबर को ही ले जाया गया था.

  • बाइक के धक्के से पिता-पुत्री घायल

    शहरी क्षेत्र के भवानी इलेक्ट्रिकल के निकट मुख्य पथ पर देर शाम को नीचे बाजार से अपर बाजार की ओर तेज गति से आ रहे बाइक सवार ने साइकिल सवार पिता-पुत्री को धक्का मार दिया.

  • एसबीआइ के शाखा प्रबंधक घायल

    थाना क्षेत्र के करौंदाबेड़ा के समीप एसबीआइ कोनबीर के शाखा प्रबंधक जोसेफ तिग्गा की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घायल को सीएचसी पालकोट भेजा गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद शाखा प्रबंधक को गुमला सदर अस्पताल भेज दिया गया.

  • ईश्वर पर विश्वास करें : पादरी

    सावनाजारा जीइएल चर्च में सौ वर्षीय ऑटोनोमी जुबली समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि पेरिस काउंसिल के चेयरमैन पादरी जेपीजे गुड़िया ने सर्वप्रथम जुबली स्मारक का उद्घाटन किया. इस मौके पर स्मृति के लिए तीन फलदार पौधे लगाये गये. साथ ही पवित्र संक्रामेंट की आराधना की गयी. परम प्रसाद, प्रभु भोज सहित अन्य धार्मिक अनुष्ठान पादरी जेपीजे गुड़िया, पादरी नमन लुगून, प्रचारक ए सुरीन, जे डांग, बेनहेम कंडुलना व संजय कंडुलना ने संपन्न कराये.

  • लसिया को प्रखंड बनाना होगा चुनावी मुद्दा

    कोलेबिरा प्रखंड मुख्यालय से 15 किमी एवं जिला मुख्यालय से 45 किमी की दूरी पर स्थित है मुस्लिम बहुल गांव लसिया. यहां के लोग तीन दशक से लसिया को प्रखंड बनाने की मांग करते आ रहे हैं, किंतु उनकी मांग अब तक पूरी नहीं हुई. इस दौरान कितने विधायक आये और गये, किंतु लसिया को प्रखंड बनाने का सपना पूरा नहीं हो सका.

  • सिमडेगा विधानसभा से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों ने दिल्ली में डाला डेरा

    सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के संभावित प्रत्याशियों ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है. जानकारी के अनुसार सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपनी दावेदारी पेश करने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा लोग दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. दिल्ली में डेरा डालने वालों में पूर्व विधायक नियेल तिर्की व नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू के नाम भी शामिल हैं.

  • सिमडेगा में चुनाव लड़ने वालों से कौन मांग रहा है 30 लाख रुपये!

    रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले प्रत्याशियों से 30 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं. इस संबंध में सिमडेगा जिला के बानो प्रखंड में पोस्टर साटे गये हैं. पाड़ो सोदे बानो पुल के पास चिपकाये गये पोस्टर में ऑल आदिवासी झारखंड पीपुल्स आर्मी के नाम से पोस्टर साटकर प्रत्याशियों से पैसे की मांग की गयी है.

  • रामरेखाधाम मेला की तैयारी की समीक्षा

    रामरेखाधाम परिसर में मंगलवार को श्रीरामरेखा धाम विकास समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता धाम के महंत उमाकांत जी महाराज ने की. बैठक में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले रामरेखा मेला की तैयारी की समीक्षा की गयी. वहीं मेले के सफल आयोजन के लिए कार्यकर्ताओं के बीच कार्यों का बंटवारा किया गया. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10 नवंबर को संध्या में सत्संग प्रवचन होगा.

  • 68 किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार

    बांसजोर पुलिस ने सोमवार को 68 किलो गांजा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 18000 रुपये नकद, दो मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. पकड़े गये लोगों में सरस सवार (जिला गजपति, ओड़िशा) एवं सरोज कुमार साहू (लोहागुड़ी जिला गजपति, ओड़िशा निवासी) शामिल हैं.

  • बेहतर उपस्थिति के लिए विद्यार्थी पुरस्कृत

    एसएस हाई स्कूल सिमडेगा में पुलिस अंकल ट्यूटोरियल के तहत मैट्रिक के विद्यार्थियों के लिए चल रहे कोचिंग सेंटर में अक्तूबर माह में उपस्थिति के आधार पर प्रथम तीन छात्राओं को एएसपी निर्मल गोप द्वारा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया. प्रथम पुरस्कार सिविल डुंगडुंग को पेन व कॉपी देकर सम्मानित किया गया.

  • सभी बूथों पर सुविधाएं उपलब्ध कराने का डीसी ने िदया निर्देश

    विधानसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय में सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने बैठक बुलायी. बैठक में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंताओं के साथ विचार-विमर्श किया.

  • सिमडेगा : 68 किलो गांजा के साथ दो गिरफ्तार

    बांसजोर पुलिस ने आज 68 किलो गांजा के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. विधानसभा चुनाव को लेकर बांसजोर ओपी में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. चेकिंग अभियान के दौरान ही उड़ीसा की ओर से एक टोयटा कार ओआर 02बीटी 3900 झारखंड सीमा में प्रवेश कर रही थी. जिसे चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने रोका.

  • राजनीतिक दल आचार संहिता का विशेष ख्याल रखें : डीसी

    समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपायुक्त ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सहयोग करने की बात सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कही. उन्हें बताया गया कि आर्दश आचार संहिता लागू होने के साथ ही धारा 144 लागू हो चुका है.

  • 2020 में ओलिंपिक खेलने टोक्यो जायेगी सलीमा

    सिमडेगा की बेटी हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे 2020 में तोक्यो जाकर ओलंपिक खेलेगी. टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम को क्वालीफाई कराने के बाद रांची पहुंचने पर झारखंड की बेटियों का जोरदार स्वागत किया गया.

  • अजगर के चंगुल से बकरी को बचाया

    बानो प्रखंड के छोटकाडुईल में एक युवक ने अजगर के चुंगल से बकरी के बच्चे को बचाया. जानकारी के अनुसार बानो प्रखड के छोटकाडुईल निवासी मानुएल भेंगरा बकरी चराने गया था.

  • कांच ही बांस के बहंगिया, बहंगी...

    छठ महापर्व को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. शंख छठ घाट व शहरी क्षेत्र के छठ तालाब सहित अन्य तालाबों को व्रतियों के लिए तैयार कर लिया गया. शंख छठ घाट पर छठ पूजा समिति द्वारा सभी व्यवस्था की गयी है. घाट की पूरी तरह से साफ-सफाई की गयी. सड़क की मरम्मत भी हो चुकी है.

  • प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें

    कोनबीर व्यवसायिक संघ की बैठक हुई. अध्यक्षता अजय पांडेय ने की. बैठक में निर्णय लिया गया कि कुछ वरिष्ठ सदस्यों के असहयोग रवैया व मासिक बंदी की असफलता को देखते हुए मासिक बंदी को स्थगित करने का निर्णय लिया गया.

  • इंटक सचिव का जनसंपर्क अभियान

    कांग्रेस प्रदेश सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की ने सरखुटोली ग्राम में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस क्रम में ग्रामीणों से मिल कर उनकी समस्याएं सुनी. श्री तिर्की ने कहा आज की राजनैतिक परिवेश गरीबों एवं छात्रों के लिए अनुकूल नहीं है. जितने भी आदिवासी छात्र है.

  • विधानसभा चुनाव की तिथियों का एलान, निर्भीक होकर लोग करें मतदान : उपायुक्त

    विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद आज स्थानीय सर्किट हाउस में उपायुक्त एवं एसपी ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मतदान कार्य से संबंधित आवश्यक जानकारी दी. संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने कहा कि सिमडेगा जिले के 2 विधानसभा क्षेत्र सिमडेगा एवं कोलेबिरा में चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गयी है. उपायुक्त ने बताया कि सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2,15,386 तथा कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 1,92,998 है.

  • भगवान सूर्य को अर्घ्‍य देने शंख छठ घाट व छठ तालाब में हजारों की संख्या में उमड़ेंगे श्रद्धालु

    छठ महापर्व को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. शंख छठ घाट व शहरी क्षेत्र के छठ तालाब सहित अन्य तालाबों को व्रतियों के लिए तैयार कर लिया गया है. शंख छठ घाट में छठ पूजा समिति द्वारा सारी व्यवस्था की गयी है. घाट की पूरी तरह से साफ सफाई की गयी. सड़क की मरम्मत भी हो चुकी है. साथ ही सभी छठ घाटों में प्रकाश की भी व्यवस्था की गयी है. समिति द्वारा भव्य तोरणद्वार का निर्माण किया गया है.

  • एकता एवं अखंडता बनाये रखने में पटेल की अहम भूमिका : डीसी

    सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया. इस मौके पर जिला प्रशासन के तत्वावधान में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. दौड़ की शुरुआत केलाघाघ मोड़ से की गयी. उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने हरी झंडी दिखा कर दौड़ की शुरुआत की.

  • प्रमंडलीय अायुक्त ने ली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी

    विधानसभा चुनाव को लेकर दक्षिणी छोटानागपुर के आयुक्त विनोद कुमार ने परिसदन में गुरुवार को इंटर स्टेट अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. आयुक्त ने सिमडेगा जिला से सटे सीमांत जिला के अधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का मूल्यांकन किया.

  • चार दिवसीय छठ महापर्व शुरू

    नहाय खाय के साथ ही चार दिवसीय छठ महापर्व गुरुवार से आरंभ हो गया. छठ व्रतियों ने स्नान ध्यान कर सूर्य की उपासना की. साथ ही प्रसाद के रूप में कद्दू भात का भोग लगाया. इधर, छठ महापर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. व्रती आस्था एवं श्रद्धा के साथ छठ महापर्व मनाने में जुट गये हैं.

  • सिमडेगा में रामरेखा धाम में कार्तिक पूर्णिमा मेला की तैयारियां जोरों पर

    सिमडेगा : दक्षिणी छोटानागपुर के सुप्रसिद्ध सिमडेगा जिला के रामरेखा धाम में कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले चार दिवसीय मेला के आयोजन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. मेला में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, बिहार एवं झारखंड के कोने-कोने से लाखों श्रद्धालु कार्तिक स्नान करने आते हैं.

  • सिमडेगा : उपायुक्त ने किया शंख छठ घाट का निरीक्षण, पथ मरम्‍मत करने का दिया निर्देश

    उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने मंगलवार को छठ पूजा को ले शंख नदी छठ घाट, डिप्टीटोली छठ तालाब का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने शंख नदी छठ घाट तक के पहुंच पथ को अविलंब मरम्मत करने का निर्देश पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखें.

  • विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाया गया दो दिवसीय धर्मप्रांतीय सीएलसी अधिवेशन

    शामटोली स्थित सेंट मेरिज हाई स्कूल परिसर में धर्म प्रांतीय सीएलसी वार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया. अधिवेशन में सिमडेगा धर्म प्रांत के विभिन्न पल्लियों से 2000 सीएलसी सदस्यों ने भाग लिया. अधिवेशन में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत मंगलाचरण से किया गया. स्वागत गान सेंट मेरिज इंटर कॉलेज द्वारा प्रस्तुत किया गया.

  • सिमडेगा : उपायुक्त ने अनाथ बच्चों संग मनायी दीपावली

    उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने सहयोग विलेज मतरामेटा पहुंचे. बच्चों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी. उन्‍होंने बच्चों के बीच दीपावली के शुभ अवसर पर मिठाई तथा पटाखे का वितरण किया. बच्चे उपायुक्त से मिलकर काफी खुश हुए. उपायुक्त ने बच्चों से कहा कि मायूस नहीं होना है, सब बच्चे में अलग-अलग कला है, जिसे निखारते हुए आने वाले भविष्य को बेहतर बनाना है. टैलेंट किसी का मोहताज नहीं होता है.

  • सीनियर भारतीय महिला फुटबॉल कैंप में भाग लेने के लिए सिमडेगा की प्रतिक्षा व शारदा दिल्ली रवाना

    वियतनाम दौरे के लिए 26 से 30 अक्टूबर तक दिल्ली में आयोजित सीनियर महिला भारतीय फुटबॉल टीम के कैंप में शामिल होने के लिए आज सिमडेगा की प्रतिक्षा लकड़ा व रांची की शारदा कुमारी दिल्ली रवाना हुई. प्रतिक्षा सिमडेगा जिला के खूंटी टोली की निवासी है. वर्तमान में वह साई रांची की प्रशिक्षु है.

  • सिमडेगा : धनतेरस पर हुआ 7 करोड़ का कारोबार

    धनतेरस के अवसर पर बारिश कम होने के बाद बाजार में रौनक देखी गयी. धनतेरस के अवसर पर शहरी क्षेत्र में लगभग 7 करोड़ से भी ज्यादा का व्यवसाय हुआ. बारिश के मौसम के कारण एक दिन पहले तक दुकानदारों के चेहरे पर चिंता की लकीरें देखी जा रही थी. किंतु आज सुबह से ही इंद्र देव की कृपा से बारिश थम गयी. बारिश थमने के साथ ही दुकानदारों के चेहरे पर थोड़ी रौनक लौटी.

  • गरीबों की हितैषी है भाजपा सरकार

    स्थानीय प्रखंड मैदान में भारतीय जनता पार्टी का लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में लोहरदगा के सांसद सुदर्शन भगत एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक विमला प्रधान उपस्थित थे. श्री भगत ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों एवं किसानों की हितैषी है.

  • 85 किलो गांजा के साथ एक गिरफ्तार

    ठेठईटांगर पुलिस ने मंगलवार को वाहनों का सघन तलाशी अभियान चलाया. इस क्रम में 85 किलो गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उस वाहन को भी जब्त कर लिया, जिसमेंं गांजा रखा था. एसडीपीओ राजकिशोर ने बताया कि एसपी को सूचना मिली थी कि ओड़िशा से सिमडेगा जिले के रास्ते

  • युवकों को भ्रमण के लिए पुरी भेजा गया

    सिमडेगा पुलिस द्वारा एससीए योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के युवकों को भ्रमण के लिए पुरी एवं कोणार्क भेजा गया. तीन दिवसीय इस भ्रमण में जिला के 45 युवाओं के दल को कोणार्क मंदिर, पुरी मंदिर, समुद्र तट

  • मिट्टी जांच कर रासायनिक खाद का उपयोग करें किसान : डॉ शंकर सिंह

    बानो प्रखंड के पबुड़ा स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में भारत सरकार कृषि सहकारिता एवं कृषि कल्याण मंत्रालय, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद एवं रसायन व उर्वरक मंत्रालय के सौजन्य से किसानों के लिए संतुलित उर्वरक प्रयोग संबंधी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कृषि पदाधिकारी अशोक चौधरी,

  • सभी ख्रीस्त विश्वासी येशु के मिशन कार्य को सेवाभाव के साथ करें : फादर पीटर

    सिमडेगा धर्म प्रांत के सभी पारिशों में मिशन रविवार पर्व मनाया गया. इस अवसर पर विशेष रूप से मिस्सा समारोह का आयोजन कर मिशनरियों के लिए प्रार्थना की गयी. तुमडेगी पल्ली में नवाखानी का पर्व भी धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर तुमडेगी पल्ली परिसर में विशेष धन्यवादी मिस्सा समारोह का आयोजन किया गया. मिस्सा अनुष्ठान के दौरान विश्वासियों ने अपने खेत के नये अनाज दान स्वरूप चढ़ाये.

  • सिमडेगा में बोले बाबूलाल- पांच साल में राज्य सरकार ने गरीबों व किसानों को लूटने का काम किया

    झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आज कुल्लूकेरा पंचायत के स्कूल मैदान में जनादेश यात्रा के तहत जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. कार्यक्रम स्थल पर श्री मरांडी के पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने स्वागत किया. श्री मरांडी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में दो दर्जन बच्चों की भूख से मौत हो गयी है. सरकार लोगों को आपस में लड़ाने का काम कर रही है. पांच वर्ष में राज्य के गरीबों-किसानों को लूटा गया है. किसानों को समय पर खाद बीज पानी नहीं मिल रहा है.

  • विरोध में जुलूस िनकाला, धरना भी

    दो महिला आदिवासी हॉकी खिलाड़ी की मौत के मामले में पुलिस जांच में चूक को लेकर शनिवार को कई संगठनों ने जुलूस निकाला और धरना दिया. विरोध-प्रदर्शन व जुलूस में नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वूमेन, आदिवासी महिला नेटवर्क, बगैचा, एनएचआरओ, नरेगा वॉच, यू

  • एनोस एक्का ने चलाया जनसंपर्क अभियान

    झारखंड पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक एनोस एक्का व आइरिन एक्का के नेतृत्व में कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस क्रम मेंं झापा नेताओं ने राजाबासा, पेगनपहार व केरिया आदि गांव का भ्रमण कर ग्रामीणों से मुलाकात की. मौके पर एनोस एक्का ने कहा कि जनता की सेवा ही उनकी प्राथमिकता है. क्षेत्र के लोगों की सेवा करके दिखायी है और आगे भी करते रहेंगे.

  • कोलेबिरा में राज मिस्त्री सम्मेलन का आयोजन

    कोलेबिरा नवाटोली डैम परिसर में चंदन हार्डवेयर, शिव हार्डवेयर, जय माता दी ट्रेडर्स एवं विक्रांत गोस्वामी सीमेंट स्टोर के संयुक्त तत्वावधान में कोणार्क सीमेंट द्वारा राजमिस्त्री सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कोणार्क सीमेंट के सेल्स ऑफिसर शशांक एवं एरिया ऑफिसर समरजीत राय उपस्थित थे.

  • पत्रकार बीमा योजना पर कार्यशाला

    सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में मुख्यमंत्री पत्रकार जीवन बीमा योजना एवं झारखंड पत्रकार सम्मान पेंशन नियमावली 2019 विषय पर पत्रकारों के लिए कार्यशाला का आयोजन परिसदन सभागार में आयोजित किया गया. कार्यशाला में पत्रकारों को पत्रकार बीमा योजना एवं पेंशन योजना की विस्तार से जानकारी दी गयी.

  • सामुदायिक भवन का शिलान्यास

    कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने विधायक फंड से ठेठइटांगर प्रखंड के मतरामेटा एवं कोलेबिरा सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. मौके पर विधायक श्री कोंगाड़ी ने कहा कि सामुदायिक भवन बन जाने से लोगों को काफी लाभ मिलेगा. भवन का इस्तेमाल सभी लोग मिल जुल कर करेंगे.

  • सरकार को आदिवासियों की चिंता नहीं: अनूप

    केरसई प्रखंड के पूवी टैंसेर पंचायत के मकरघरा गांव में ग्रामसभा की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष सिरयाकुस टोप्पो ने की. बैठक में झारखंड जंगल बचाओ अांदोलन जनसंगठन के केरसई प्रखंड प्रभारी अनूप लकड़ा मुख्य रूप से उपस्थित थे. उन्हाेंने कहा कि वनाधिकार कानून 2006 कांग्रेस की देन है.

  • रोजगार मेले में उमड़ी बेरोजगारों की भीड़

    प्रखंड मैदान में श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग जिला नियोजनालय के तत्वावधान में रोजगार मेला का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि विधायक विक्सल कोंगाड़ी ने मेले का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि आज प्रतियोगिता का समय है. किसी भी क्षेत्र में रोजगार पाने के लिए कठिन परिश्रम करने की जरूरत है.

  • इंटक प्रदेश सचिव ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

    प्रदेश कांग्रेस सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की ने तुमडेगी के भंडारटोली में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस मौके पर वार्ड सदस्य अनूप मिंज के साथ उन्होंने पूरे गांव का भ्रमण किया. ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया. ग्रामीणों ने कहा कि पांच साल पहले ट्रांसफरमर जल चुका है.

  • ठेठइटांगर में रोजगार मेला आज

    ठेठइटांगर प्रखंड कार्यालय परिसर में श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के तत्वावधान में जिला नियोजनालय सिमडेगा द्वारा रोजगार मेला का आयोजन

  • 1987 बैच के आइपीएस अधिकारी एडीजी डुंगडुंग ने लिया वीआरएस, सिमडेगा से लड़ेंगे, पार्टी अभी तय नहीं

    रांची : 1987 बैच के आइपीएस अधिकारी एडीजी रेजी डुंगडुंग ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली है. 32 साल की सेवा पूरी करने के बाद वे मंगलवार को रिटायर हुए. अपने कार्यकाल के अंतिम दिन एडीजी ने बताया कि वे सिमडेगा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. यहीं के खुदराटोली गांव में वे पैदा हुए थे. उन्होंने कहा कि चार-पांच दिन में वे विधिवत इसकी घोषणा करेंगे कि किस पार्टी से वह चुनाव लड़ेंगे. मंगलवार को श्री डुंगडुंग को विभागीय कर्मियों व अधिकारियों ने विदाई दी.

  • प्रदर्शन कर कहा नेटवर्क नहीं, तो वोट नहीं

    प्रखंड में लंबे समय से मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा. ग्रामीण इसके विरुद्ध प्रदर्शन किया. साथ ही बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया. ग्रामीणों ने अपने हाथों बैनर व पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया. ग्रामीण कह रहे थे कि नेटवर्क नहीं, तो वोट नहीं. ग्रामीणों ने यह भी निर्णय लिया कि प्रखंड में किसी नेता या पदाधिकारी के आने पर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.

  • कांग्रेस ने चलाया जनसंपर्क अभियान

    सदर प्रखंड के बेंदोजोर चिरोटोली में कांग्रेस प्रदेश सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की एवं पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामनारायण रोहिल्ला ने जनसंपर्क अभियान चलाया. अभियान के क्रम में दिलीप तिर्की ने ग्रामीणों

  • नृत्य प्रतियोगिता में सौरभ महतो अव्वल

    ठेठइटांगर चौक स्थित दुर्गा पूजा पंडाल परिसर में नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान बच्चों ने नागपुरी एवं फिल्मी गीतों पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया.

  • सिमडेगा : डकैती की योजना बना रहे 3 अपराधी देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के घासिलारी में डकैती की योजना बना रहे तीन अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया. पकड़े गए अपराधियों का नाम मनोज डुंगडुंग (बेलकुबा), कासिफ हसन (कोलेबिरा), अनमोल नायक कोलेबिरा निवासी है.

  • सिमडेगा : कांग्रेस व झामुमो भष्टाचार की जननी है : रघुवर दास

    सिमडेगा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत सिमडेगा से करते हुए कहा : कांग्रेस व झामुमो भ्रष्टाचार की जननी है. भाजपा की स्थिर सरकार को कांग्रेस व झामुमो ने गिरा कर निर्दलीय को सीएम बना कर भ्रष्टाचार किया. कांग्रेस व झामुमो ने वोट के लिए आदिवासियों को बरगलाने की राजनीति की.

  • रघुवर सरकार की जन आशीर्वाद यात्रा सिमडेगा पहुंची, सीएम बोले : भ्रष्टाचार की जननी है कांग्रेस और झामुमो

    सिमडेगा : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक बार फिर कहा है कि कांग्रेस और झामुमो भ्रष्टाचार की जननी है. भाजपा की स्थिर सरकार को कांग्रेस व झामुमो ने मिलकर गिराया और एक निर्दलीय विधायक को मुख्यमंत्री बनाकर भ्रष्टाचार की गंगा बहायी. गुरुवार को सिमडेगा से अपने जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने ये गंभीर आरोप विरोधी दलों पर लगाये.

  • सिमडेगा की पूर्णिमा कुमारी सहित झारखंड की पांच खिलाड़ी U-15 भारतीय फुटबॉल टीम के साथ भूटान रवाना

    अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सोमवार को U-15 भारतीय महिला फुटबॉल टीम आज भूटान रवाना हुई है. इस टीम में सिमडेगा जिले की पूर्णिमा कुमारी सहित झारखंड की पांच खिलाड़ी सुनीता मुंडा (रांची), अष्टम उरांव, अमीषा बखला और सुमंती कुमारी तीनों गुमला जिले की, भूटान रवाना हुईं.

  • सिमडेगा : पूजा पंडालों में साफ-सफाई व पेयजल उपलब्ध कराने का निर्णय

    नगर परिषद कार्यालय में नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में मुख्य रूप से दुर्गा पूजा के अवसर पर सभी पूजा पंडालों में साफ सफाई के अलावा पानी की व्यवस्था एवं मोहरम मिट्टी व लाइट की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया. बैठक में उपस्थित समिति के पदाधिकारियों ने टैक्स बढ़ोतरी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश सिटी मैनेजर अनंत खलखो को दिया.

  • Jharkhand : सिमडेगा में पत्नी के हत्यारे को उम्रकैद

    सिमडेगा : झारखंड की एक अदालत ने 30 वर्षीय व्यक्ति को वर्ष 2016 में अपनी पत्नी की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा सुनायी है. सरकारी वकील महेंद्र सिंह ने बुधवार को बताया कि प्रधान जिला न्यायाधीश कुमार कमल की अदालत ने यहां मंगलवार को फरसाबेड़ा निवासी याकूब टेटे को दोषी करार देते हुए उस पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

  • राज्य में भ्रष्‍टाचार का बोलबाला, बिना कमीशन के नहीं होता कोई काम : हेमंत सोरेन

    बिना कमिशन के राज्य में कोई काम नहीं होता है. पूरे राज्य में भ्रष्टाचार व्याप्त है. भाजपा की सरकार राज्य में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है. उक्त बातें झारखंड मुक्ति मोरचा के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही. वह मंगलवार को शहरी क्षेत्र के बाजारटांड़ परिसर में बदलाव यात्रा को लेकर आयोजित झारखंड मुक्ति मोरचा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

  • नगर परिषद के नोटिस के विरोध में सब्जी मंडी शेड में बैठने वाले दुकानदारों ने बंद रखी दुकानें

    नगर परिषद के नोटिस के खिलाफ सोमवार को सब्जी मंडी स्थित शेड में बैठे सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानों को आज सुबह से ही बंद रखा. कुछ दिन पूर्व नगर परिषद द्वारा सभी दुकानदारों को नोटिस दिया गया था कि नगर परिषद द्वारा पूर्व में पारित निर्देशों में संशोधित करते हुए शेड में स्थित दुकानों का पुनः सीमांकन किया जायेगा. जिसका विरोध सब्जी मंडी स्थित शेड में बैठने वाले दुकानदारों ने किया था.

  • बिजली का नया तार लगाने के नाम पर संवेदक ने बिना अनुमति काट डाले एक दर्जन से भी ज्यादा पेड़

    बिजली का नया तार लगाने के नाम पर संवेदक द्वारा शहरी क्षेत्र में लगभग एक दर्जन से भी ज्यादा पेड़ों की कटाई बिना अनुमति के कर दी गयी. जानकारी के अनुसार शहरी क्षेत्र में 11 हजार का नया तार आरपीपीआरपी योजना के तहत लगाने का कार्य अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड के द्वारा किया जा रहा है. कंपनी द्वारा 11 हजार तार लगाये जाने के रास्ते में जितने भी छोटे पेड़ थे उसे पूरी तरह से काट दिया गया.

  • सिमडेगा : विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई समीक्षा बैठक

    समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई. उपायुक्त ने जिले में किये जा रहे निर्वाचन कार्यों की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि सभी मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधा अधिकारी सुनिश्चित करायें.

  • जनता दरबार में बोले सिमडेगा एसपी- शिक्षा व जागरूकता से ही क्षेत्र में शांति और खुशहाली आ सकती है

    शिक्षा व जागरूकता से ही क्षेत्र में शांति और खुशहाली आ सकती है. उक्त बातें थाना क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय दुमकी परिसर में पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित जनता दरबार में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित एसपी संजीव कुमार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही.

  • रघुवर दास इतिहास के सबसे खतरनाक शासक : प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष

    कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने रघुवर दास को इतिहास का सबसे खतरनाक शासक बताया. ये बात उन्होंने एक होटल में आयोजित कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही. प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रामेश्वर उरांव यहां आये थे.

  • सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल रखें अधिकारी : अर्जुन

    समाहरणालय में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की समीक्षा बैठक गुरुवार को हुई. अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता में गड़बड़ी होने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. बैठक के आरंभ में उपायुक्त विप्रा भाल ने पिछली बैठक का अनुपालन प्रतिवेदन से श्री मुंडा को अवगत कराया.

  • सिमडेगा कॉलेज में 15.23% मतदान

    सिमडेगा कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. दिन के 10:30 मतदान प्रारंभ हुआ, जो अपराह्न 4:30 बजे तक चला. मतदान को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये थे. दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी सहित पुलिस बल की तैनाती कॉलेज परिसर में की गयी थी.

  • मुख्य धारा से जुड़ें युवा : अभियान एएसपी

    महाबुआंग थाना के बेड़ारगी व बांसजोर थाना क्षेत्र के उरते में पुलिस ने जनता दरबार लगाया. इसमें मुख्य रूप से अभियान एएसपी निर्मल गोप व इंस्पेक्टर रवि प्रकाश मुख्य रूप से उपस्थित थे. मौके पर अभियान एएसपी ने कहा कि उग्रवाद व नक्सलियों पर शिकंजा आप सभी के सहयोग से ही कसा जा सकता है.

  • सिमडेगा : उपायुक्त विप्रा भाल ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल बनाने का दिया निर्देश

    उपायुक्त विप्रा भाल ने समाहरणालय स्थित सभागार में जिला समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक की. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कनक कुमारी तिर्की ने उपायुक्त को जिले में विभाग द्वारा चलाये जा रहे कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत किया.

  • सिमडेगा : कम्‍प्‍यूटर दुकान संचालक हत्‍याकांड मामले में दो लोग गिरफ्तार

    सिमडेगा में 11 सितंबर को कम्प्यूटर दुकान संचालक नितिन पाठक के हत्याकांड का उद्भेदन पुलिस ने किया है. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फरार चल रहे एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

  • झारखंड: अपहरण और हत्या मामले में नक्सली को मिली आजीवन कारावास की सजा

    सिमडेगा (झारखंड) : झारखंड की एक अदालत ने पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एक नक्सली को छह साल पहले सिमडेगा जिले में एक अध्यापक के अपहरण और हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • सिमडेगा : पारा शिक्षक हत्याकांड मामले में एक और आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने पारा शिक्षक मनोज कुमार हत्याकांड के आरोपी कलेश्वर महतो को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही 98 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया. कलेश्वर महतो पीएलएफआई के एरिया कमांडर बारूद गोप का सहयोगी था. बारूद गोप भी इसी मामले में जेल में बंद है.

  • कुरडेग का पक्का बांध टूटने की कगार पर, ग्रामीणों ने मिट्टी से रोकने का किया प्रयास

    कुरडेग प्रखंड का पक्का बांध बारिश के कारण टूटने की कगार पर पहुंच चुका है. प्रशासनिक उपेक्षा को कारण बांध को टूटने से बचाने के लिये ग्रामीणों के द्वारा बोरा बांध का निर्माण किया है. आज डीडीसी दिनेश कुमार सिंह व एसडीओ कुवंर सिंह पहान ने रविवार को पक्का बांध का निरीक्षण किया. अधिकारियों के आने की सूचना पर लाभुक गांव के प्रतिनिधियों ने अधिकारियों से मिलकर उन्हें समस्या से अवगत कराया.

  • सिमडेगा : बानो के हुरदा में मवेशी‌ लदा दो ट्रक जब्त, 67 मवेशी बरामद, 14 तस्‍कर गिरफ्तार

    बानो प्रखंड के गिरदा ओपी क्षेत्र के जोरपोंडा के पास गिरदा पुलिस ने छापामारी कर मवेशी से लगा दो ट्रक जब्त किया है. वहीं पुलिस ने दो ट्रक‌ सहित मवेशी तस्करों का एक स्कॉर्पियो भी जब्त किया है. प