• चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में आग, दो यात्रियों की मौत

    गुवाहाटी/ जलपाईगुड़ी : चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस में शुक्रवार को आग लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. लोकोमोटिव इंजन से आग की लपटें उठती देख वे पश्चिम बंगाल में चतरहाट और निजबाड़ी खंड के बीच ट्रेन से कूद गये थे.

  • मालदा जिले में आज राहुल गांधी की जनसभा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को चांचल के कलमबागान मैदान में जनसभा कर उत्तर मालदा और दक्षिण मालदा लोकसभा सीटों के अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. यह सभा अपराह्न तीन बजे शुरू होनी है.

  • दो दिन तक मना होली का जश्न, तमाम पार्टियों के नेताओं ने एक साथ खेली होली

    नेता राजनीति के मैदान में एक दूसरे की आलोचना तथा खिंचाई करने में किसी से पीछे नहीं रहते. लेकिन इस बार होली ने सिलीगुड़ी में सभी विरोधियों को एक कर दिया. सभी पार्टियों के राजनेता आपसी द्वेष भूलाकर एक दूसरे को रंग लगाकर होली खेलते दिखे. बिना किसी राजनीतिक चर्चा के इन नेताओं ने वसुंधरा में जमकर रंग गुलाल उड़ाया.

  • बदइंतजामी से घंटों परेशानी झेल रहे रेलयात्री

    15904 अप चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को बर्निंग ट्रेन बन गयी. चलती ट्रेन के इंजन और बोगी में आग लगने के कारण कोहराम मच गया. दिन के करीब 11.20 बजे यह दुर्घटना हुयी और आतंकित रेलयात्री दिनभर परेशान रहे. इस दुर्घटना में पहले ही दो यात्रियों की मौत और कईयों के घायल होने की खबर से यात्री पहले ही काफी दुखी थे. उ

  • भारत-नेपाल सीमा से अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

    भारत-नेपाल सीमा एक अमेरिकी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. पानीटंकी सीमा पर एसएसबी के जवानों ने उस विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया. वैध कागजात नहीं होने के कारण उसे गिरफ्तार कर खोरीबाड़ी थाना के हवाले कर दिया गया. एसएसबी 41वीं बटालियन के कमांडेंट राजीव राणा ने बताया कि पानीटंकी में चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति की जांच की गयी. उस व्यक्ति के पास वैध दस्तावेज नहीं मिले. जिसके कारण उसे गिरफ्तार कर खोरीबाड़ी थाना के सुपुर्द कर दिया गया .

  • होली के दिन महिलाओं के साथ अश्लीलता व मारपीट

    होली के दिन महिलाओं के साथ अश्लीलता व मारपीट करने का मामला सामने आया है. घटना में दो महिलाओं समेत चार लोग जख्मी हुए हैं. घटना जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी ब्लॉक के जोड़ापानी इलाके में हुई है. शुक्रवार को जोड़ापानी गांव की पांच महिलाएं होली खेलने के बाद दोपहर में घर के पास नदी में नहाने गयीं.

  • चांचल में राहुल गांधी आज करेंगे जनसभा को संबोधित

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को चांचल के कलमबागान मैदान में जनसभा करेंगे. यह सभा अपराह्न तीन बजे शुरू होनी है. जनसभा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. राहुल गांधी की जनसभा को लेकर कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी जोश दिखायी दे रहा है.

  • तृणमूल कांग्रेस ने भी उसी इलाके में बुलायी अंचल सभा

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को चांचल के कलमबागान मैदान में जनसभा करेंगे. यह सभा अपराह्न तीन बजे शुरू होनी है. जनसभा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. राहुल गांधी की जनसभा को लेकर कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी जोश दिखायी दे रहा है. हालांकि उसी

  • जलपाईगुड़ी में दो दोस्तों के बीच होगा मुकाबला

    भाजपा नेतृत्व ने इस बार जलपाईगुड़ी लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद विजय चंद्र बर्मन के घनिष्ठ मित्र डॉ जयंत राय को टिकट दिया है. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में अध्यापक होने के साथ ही वह राजवंशी व कामतापुरी भाषा-संस्कृति के लिए काम करनेवाले विद्वान के रूप में जाने जाते हैं.

  • पश्चिम बंगाल में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के इंजन व यात्री बोगी में आग, दो के मरने की खबर

    सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में एक ट्रेन के इंजन में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. आग पर काबू पाने के लिए चार दमकल इंजनों को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया.

  • आखिरकार नेहा को मिल गया स्कूल जाने का अवसर

    समाचार खबरों में नेहाल का दर्द छपने के बाद जहां स्वंयसेवी संगठनों ने मदद का हाथ बढ़ाया था, वहीं आखिरकार उसकी देखभाल करने वाली दीदी नेहा को भी स्कूल जाने का अवसर मिल गया. लुकसान चाय बागान गुवाबाड़ी के श्रमिक लाईन निवासी भरत और रेनुका महली का बेटा नेहाल शारीरिक रुप से अक्षम होने के कारण

  • दो वर्षों में सर्प विष से भरे 23 जार किये गये जब्त

    मादक पदार्थों, सोना, वन संपदा के साथ-साथ सिलीगुड़ी कॉरीडोर सर्पविष के तस्करों के लिए भी स्वर्ग बन गया है. बीते दो वर्षों में इस रूट पर तस्करी किये जा रहे सर्पविष के 23 जार जब्त किये जा चुके हैं. इसमें से 19 जार सिर्फ उत्तर बंगाल वन विभाग ने जब्त किये हैं. इसके अलावा, सीमा रक्षी वाहिनी एसएसबी ने तीन और हाल में ही बीएसएफ ने एक जार जब्त किया है.

  • मालदा: प्रेम त्रिकोण में युवक पर किया जानलेवा हमला

    प्रेम त्रिकोण के एक मामले में दोस्त ने धोखे से ले जाकर अपने दोस्त पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. सोमवार की रात यह घटना हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत कुशिदा ग्राम पंचायत के प्रेमा गांव में घटी है. जिसके बाद हेलाल अली (19) को गंभीर हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह पेशे से एक होटल में ब्वॉय

  • सड़क पर उड़े 500 व 100 के नोट

    सड़क पर रुपए उड़ने लगे है. रास्ते पर पड़े 500 व 100 रुपये के नोट चुनने के दौरान दो लोग दुर्घटनाग्रस्त हो गये. साथ ही दो गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गया. मंगलवार दोपहर को माल ब्लॉक के बागराकोट ग्राम पंचायत इलाके के चंदाकंपनी के पास 31नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक गाड़ी 500 व 100 रुपए के नोट गिराकर चला गया.

  • दमकल की तत्परता से बड़ा हादसा टला

    शहर का 12 नंबर वार्ड एक बड़े अग्निकांड से बच गया. हालांकि माधव बसाक नामक व्यवसायी की दुकान को क्षति पहुंची है लेकिन समय पर दमकलकर्मियों की कोशिश के चलते नुकसान ज्यादा नहीं हुआ है. हालांकि धूपगुड़ी हाई स्कूल के सामने की सड़क की दोनों ओर दुकान, वाहन और साइकिलों के चलते दमकल को प्रवेश करने में परेशानी हुई.

  • दिव्यांगों का फूटा आक्रोश

    विकलांगता अधिकार कानून (आरपीडी एक्ट 2016) को जल्द से जल्द लागू करने की मांग पर पश्चिमबंग राज्य प्रतिबंदी सम्मिलनी ने आन्दोलन तेज कर दिया है. संगठन की ओर से 18 मार्च 2019 को पूरे राज्य के सभी जिलों के जिलाशासक को ज्ञापन दिया गया. साथ ही कानून तोड़ आन्दोलन किया गया . सिलीगुड़ी में भी दिव्यांगों ने रैली निकाली और एसडीओं का ज्ञापन सौंपा.

  • सिलीगुड़ी से पांच बदमाश गिरफ्तार

    शहर में सिर्फ टोटो (ई-रिक्शा) ही नहीं बल्कि टोटो चोरी करने वालों की संख्या भी बढ़ी है. टोटो चोरी के कई मामले सामने आने के बाद पुलिस की नींद भी उड़ी हुयी थी. उसके बाद से ही पुलिस इस गिरोह की जड़ें खंगालने

  • दुष्कर्म के आरोप में तृणमूल युवा नेता गिरफ्तार

    नाबालिग से दुष्कर्म व आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में नक्सलबाड़ी ब्लॉक तृणमूल युवा अध्यक्ष नवीन दास उर्फ बाप्पा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है. सोमवार को उसे सिलीगुड़ी अदालत में पेश कर दिया गया है. अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • भाजपा कार्यकर्ता से मारपीट तृणमूल पर लगा आरोप

    फिर तृणमूल कार्यकर्ताओं पर भाजपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप सामने आया है. दलीय कार्यकर्ता के घर से मीटिंग के बाद अपने घर लौटने के क्रम में भाजपा नेता पर हमला हुआ. आरोप है कि तृणमूल पार्टी ऑफिस में ले जाकर उनकी बेधड़क पिटाई की गयी है. पेशे से हाईस्कूल के प्रधान शिक्षक उस भाजपा नेता का नाम बरेन

  • खोरीबाड़ी: 25 बोतल कफ सीरप के साथ तस्कर गिरफ्तार

    खोरीबाड़ी : सिलीगुड़ी के पास स्थित खोरीबाड़ी थाना अंतर्गत रानीगंज पुलिस पोस्ट प्रभारी गौतम शाह के नेतृत्व में पुलिस ने एक व्यक्ति को कफ सीरप के साथ गिरफ्तार किया. उसने तस्करी के लिए अवैध रूप से यह कफ सीरप रखा था.

  • चाय की गुणवत्ता बनाये रखने पर विचार-विमर्श

    सिलीगुड़ी : भारतीय टी बोर्ड ने छोटे व मझोले चाय बागान प्रबंधनों को चाय की गुणवत्ता बनाये रखने का निर्देश दिया है. रविवार सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी स्थित एक होटल में कॉनफेडरेशन ऑफ इंडियन स्मॉल टी ग्रोवर्स एसोसिएशन (सीआईएसटीए) की ओर से एक सेमिनार का आयोजन किया गया.

  • इंडियन स्मॉल टी ग्रोवर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजन

    सिलीगुड़ी : भारतीय टी बोर्ड ने छोटे व मझोले चाय बागान प्रबंधनों को चाय की गुणवत्ता बनाये रखने का निर्देश दिया है. रविवार सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी स्थित एक होटल में कॉनफेडरेशन ऑफ इंडियन स्मॉल टी ग्रोवर्स एसोसिएशन (सीआईएसटीए) की ओर से एक सेमिनार का आयोजन किया गया.

  • सरकारी राशन खरीदने के लिए भी नहीं हैं रुपये

    नागराकाटा : दिन भर काम की खोज में पड़ोसी देश भूटान में भटकने के बावजूद कभी किसी को दैनिक मजदूरी मिलता है तो कभी नहीं. सरकार की ओर से मिलनवाले राशन से खैर किसी को भूखा नहीं रहना पड़ता है.

  • होली में गोरुमारा व लाटागुड़ी जंगल में पर्यटकों का प्रवेश निषेध

    होली के दो दिनों तक गोरुमारा व लाटागुड़ी जंगल में पर्यटकों का प्रवेश बंद रहेगा. साथ ही मौके का फादया उठाते हुए पशु तस्कर पशुओं को नुकसान ना पहुंचा सकें, इसके लिए जंगल में 24 घंटे निगरानी बढ़ा दी गयी है.

  • अपने बूथ पर ही ध्यान केंद्रित करें : अरूप विश्वास

    जलपाईगुड़ी : अपने बूथ पर ध्यान नहीं देकर दूसरे बूथों में जाकर भाषण देने से काम नहीं चलेगा. दलीय आला कमान बूथ स्तर पर मिले वोटों का आकलन करेगा. रविवार को जलपाईगुड़ी के सरोजेंद्र देव रायकत कला केंद्र में तृणमूल की प्रस्तुति सभा में राज्य के मंत्री और जलपाईगुड़ी के पर्यवेक्षक अरुप विश्वास ने उक्त मंतव्य किया.

  • न्यूनतम मजदूरी की मांग पर तीन मार्च को धरना देंगे चाय श्रमिक

    न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए गोरामुमो के श्रमिक संगठन हिमालयन प्लांटेशन वर्कर्स यूनियन के नेतृत्व में चाय श्रमिक आगामी तीन अप्रैल को एक दिवसीय धरना पर बैठेंगे.

  • मनरेगा योजना के आवंटन में बंगाल से सौतेला व्यवहार, देश में मनरेगा योजना लागू करने में बंगाल सबसे आगे

    जलपाईगुड़ी : लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. इस बीच सत्ता और विरोधी पक्ष ने चुनाव प्रचार शुरू भी कर दिया है. पहले भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर राज्य के साथ सौतेला व्यवहार का आरोप लगाती रही हैं.

  • बिन्नागुड़ी में सड़क पर गाड़ी पार्किंग से परेशान राहगीर

    बानरहाट : बिन्नागुड़ी में पार्किंग की समस्या के कारण वाहन चालक परेशान हैं. मजबूरन उन्हें सड़क पर ही अपनी गाड़ियां पार्क करनी पड़ती है. इससे आम राहगीर भी परेशान रहते हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे घंटों बाइक व गाड़ियां खड़ी करके चालक अपने काम पर चले जाते है.

  • विगत चार दशक से बांहाती नहर में पानी नदारद

    जलपाईगुड़ी : लोकसभा चुनाव सामने है. इस बीच हर राजनैतिक दल अपने अपने स्तर पर लोगों को लुभाने का प्रयास कर रहा है. वहीं, जलपाईगुड़ी जिले के नंदनपुर-बोआलमारी ग्राम पंचायत अंतर्गत पहाड़ेरहाट इलाके में खेती की जमीन पानी के बिना सूख रही है.

  • भाजपा में शामिल हुए खगेन मुर्मू के खिलाफ पोस्टरबाजी

    मालदा : सीपीएम छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हबीबपुर के विधायक खगेन मुर्मू के खिलाफ भाजपा के एक धड़े में असंतोष थमने का नाम नहीं ले रहा है. असंतुष्ट भाजपा कार्यकर्ताओं ने खगेन मुर्मू की एक से ज्यादा शादियों का मुद्दा उठाकर पोस्टरबाजी की है.

  • पराहरीपुर गांव में 16 घर हुए खाक, 35 लाख का नुकसान

    ईटाहार : भयावह अग्निकांड में रविवार को ईटाहार थाना के गुलंदर-2 अंचल के पराहरीपुर गांव में 16 घर जलकर राख हो गये. अग्निकांड में किसान परिवार के घरों में रखे वर्ष भर के अनाज, कपड़े, फर्नीचर समेत कुल मिलाकर 30 से 35 लाख का सामान जल गया है.

  • माध्यमिक छात्रा ने किया आत्मदाह का प्रयास

    माध्यमिक की एक छात्रा के आत्मदाह की कोशिश की. शनिवार दोपहर यह घटना सिलीगुड़ी से सटे नक्सलबाड़ी के रथखोला इलाके में हुई. अधजली अवस्था में छात्रा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले का तार इलाके के एक हैवीवेट नेता के साथ भी जुड़ते दिख रहा है.

  • बाइक चोर गिरोह के दो गिरफ्तार

    बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों काफी समय से पुलिस के लिए सरदर्द बने हुए थे. इसके अलावा अवैध शराब का ठेका चलाने के आरोप में भी पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. शनिवार सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया.

  • गोली लगने से किशोर की मौत

    पड़ोस की एक दीदी के बहूभात कार्यक्रम (रिसेप्शन) में लड़कीवालों के साथ गये 12 वर्षीय किशोर की गोली लगने से मौत हो गयी. मृत किशोर का घर पुंडिबाड़ी थाना इलाके के उत्तर खागड़ाबाड़ी गांव में है. शुक्रवार रात कूचबिहार कोतवाली थाना की डाउआगुड़ी ग्राम पंचायत के रायपाड़ा इलाके में यह घटना हुई.

  • जमीन विवाद में पड़ोसी ने महिला को जलाया, मौत

    जमीन पर कब्जे को लेकर दो पड़ोसी परिवारों में विवाद चल रहा था. इसे लेकर एक पड़ोसी परिवार ने दूसरे पड़ोसी परिवार की गृहवधू को जिंदा जला दिया. यह घटना पिछले रविवार को ही मोथाबाड़ी थाना के आमरीटोला गांव में हुई थी. आग से झुलसी महिला का मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इलाज चल रहा था.

  • शोले फिल्म के डायलॉग से जुर्माने की चेतावनी

    सरकारी अस्पतालों को साफ-सुथरा रखना भी बड़ी चुनौती है. इलाज कराने आये मरीजों और उनके परिजनों के जहां-तहां पान की पीक, थूक और खखार फेंकने से बुलबुलचंडी ग्रामीण अस्पताल का परिसर गंदगी से भर उठता था. हबीबपुर ब्लॉक क्षेत्र के इस अस्पताल में सफाई का संदेश देने के लिये अस्पताल प्रबंधन ने एक अनूठा उपाय सोचा और एक होर्डिंग लगा दी, जिसमें मशहूर फिल्म शोले के गब्बर सिंह की तर्ज पर चेतावनी दी गयी है.

  • अपडेट नहीं, आउटडेटेड है सिलीगुड़ी पुलिस की वेबसाइट

    4जी के दौर में आप हर काम घर बैठे मोबाइल या कंप्यूटर से कर सकते हैं. किसी अधिकारी से मुलाकात या बातचीत के लिए विभागीय वेबसाइट से जारी जानकारी हासिल कर आगे की पहल कर सकते हैं. लेकिन लगता है सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट इस मामले में थोड़ा पीछे चल रही है.

  • शौच की बात कह रात में ट्रेन से गालूडीह में उतरा, सुबह पेड़ से लटकता मिला शव

    थे. युवक ने मटमैले रंग का फूलपैंट और लाल रंग का टी शर्ट पहना था.

  • टोटो व ऑटो चालकों में मारपीट, तनाव

    ऑटो तथा महिला टोटो चालकों के बीच झड़प के कारण थोड़ी देर के लिए सेवक मोड़ इलाके का माहौल गरमा गया. गुरुवार दोपहर में हुई घटना के बाद ऑटो चालकों ने सेवक रोड से सालुगाढ़ा तथा इस्कॉन मंदिर रुट में ऑटो बंद रखा.

  • चोर के संदेह में खंभे से बांधकर पीटा, मौत

    चोर होने के संदेह में फिर एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालने की घटना घटी है. ओल्ड मालदा थाने की मंगलबाड़ी ग्राम पंचायत के पाड़ादिघी गांव में संजय आहेरी (37) को स्थानीय लोगों ने बिजली के खंभे से बांधकर लाठी और लोहे की रॉड से बुरी तरह पीटा. इसके बाद चॉपर से मारकर उसकी हत्या कर दी गई.

  • पंचायत प्रधान के मकान में तोड़फोड़, फायरिंग

    लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, लेकिन तृणमूल नेतृत्व के एकता के तमाम आह्वान के बावजूद मदर गुट और युवा तृणमूल समर्थकों के बीच लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार की रात दिनहाटा-1 ब्लॉक अंतर्गत ओकराबाड़ी ग्राम पंचायत की प्रधान रेहाना खातून बीबी ने आरोप लगाया कि उनके घर

  • भाजपा नेता अपूर्व चक्रवर्ती पर हमला

    विवाह समारोह से वापस लौट रहे इस्लामपुर के भाजपा नेता अपूर्व चक्रवर्ती पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया. इस घटना में खून से लथपथ हालत में उन्हें इस्लामपुर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि वहां भी उनकी स्थिति चिंताजनक होने से उन्हें रात को ही सिलीगुड़ी स्थानांतरित किया गया.

  • अपने तोड़ गये नाता, गैरों ने रिश्ता बना कराया अन्नप्राशन

    मालदा मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को पूरे रीति-रिवाज के साथ दो बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया. सारा इंतजाम मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से किया गया. बता दें कि ये बच्चे जन्म से ही मालदा मेडिकल कॉलेज में रह रहे हैं. उनके माता-पिता नहीं हैं और चिकित्सक व नर्स ही उनकी देखभाल करते हैं.

  • भूटान तस्करी हो रही 18 लाख की सिगरेट जब्त

    सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 53वीं बटालियन ने 18 लाख रुपये की सिगरेट व तंबाकू के साथ दो भूटानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. सिगरेट-तंबाकू की भारत से भूटान में तस्करी की जा रही थी. जिस ट्रक पर माल लदा था, उसे भी जब्त कर लिया गया है.

  • काला सुब्रत समेत तीन गिरफ्तार

    कानून को धोखा देने के इरादे से फर्जी कागजात बनाकर आग्नेयास्त्र रखने के आरोप में सिलीगुड़ी के तीन दिग्गजों को सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों में सुब्रत साहा उर्फ काला सुब्रत, परिमल सरकार व रवींद्र सरकार शामिल है. बुधवार तीनों आरोपियों को सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश किया.

  • अचानक सब पर भारी पड़ गये अमर सिंह

    दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के नाम ने सबको चौंका दिया है. किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी गोजमुमो के एक विधायक को लोकसभा का टिकट पकड़ा देंगी.

  • सिलीगुड़ी में समय के साथ नशा का तरीका भी बदला

    बदलते समय के साथ असमाजिक तत्वों ने नशे के कारोबार का तरीका भी बदल दिया है. जबकि नशेड़ी भी डेंड्राइट के स्थान पर व्हाइटनर तथा पंक्चरों की दुकान में उपयोग होने वाले सलूशन का प्रयोग कर नशा कर रहे हैं. इसको लेकर पुलिस के माथे पर चिंता की लकीरें भी देखी जा रही है.

  • छात्र-छात्राओं ने एक घंटे तक सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

    बस मालिकों के खिलाफ छात्र-छात्राओं का गुस्सा पहले से ही था, लेकिन मंगलवार को इस गुस्से ने रौंद्र रूप धारण कर लिया. आरोप है कि बागडोगरा तथा नक्सलबाड़ी के बीच चलने वाली बसों में छात्र-छात्राओं को सवार नहीं होने दिया जाता, जबकि इस राजमार्ग पर आसपास में कई बस्तियां बसी हुई हैं. कई चाय बागान भी इस इलाके में हैं.

  • नशेड़ी ने की तीन साल की बच्ची की हत्या, मां भी गंभीर

    मंगलवार को एक युवक ने नशे की हालत में तीन साल की एक बच्ची की सरेराह हत्या कर दी. उसे बचाने के प्रयास में मां सोना बनिक गंभीर रूप से घायल होकर जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती है. स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़कर उसकी जमकर धुलाई की. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस आ

  • दिव्यांग वोटरों के लिए रहेगी विशेष व्यवस्था

    उत्तर बंगाल के वृहत्तम जिला जलपाईगुड़ी में इस बार वोटरों के लिये चुनाव आयोग ने कई जरूरी कदम उठाये हैं ताकि दिव्यांग एवं अस्सी साल से अधिक वोटरों को मतदान करने में कोई परेशानी नहीं हो. सोमवार को यह जानकारी जिलाधिकारी एवं जिला चुनाव अधिकारी शिल्पा गौरीसारिया ने प्रेस वार्ता के जरिये दी है.

  • मोबाइल दुकान से पांच लाख की चोरी

    भारत-भूटान सीमा के जयगांव शहर में थाना के पास स्थित प्रमोद टेलीकॉम मोबाइल की दुकान से पांच लाख रूपये का मोबाइल चोरी हो गया. दुकान मालिक गौरी शंकर प्रसाद ने बताया कि सोमवार सुबह जब उन्होंने दुकान खोला तो देखा कि कई कीमती मोबाइल गायब है. उन्होंने इसकी लिखित जानकारी जयगांव थाना को दी.

  • पोलियोग्रस्त बच्चे को गड्ढे में रखने को विवश

    एक गरीब आदिवासी दंपती का बच्चा पोलियोग्रस्त है. इस दंपती के पास इलाज के पैसे नहीं है. बच्चा अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है. इस स्थिति में बच्चे के स्वास्थ्य के लिये घर के आगे खड्ढ़ा बनाकर उसमें बच्चे को रखा जाता है. ताकि उसके पैर में ताकत आ जाय और वह स्वस्थ्य हो सके. अब इस दंपती के पास बच्चे के उपचार के लिये एक मात्र भरोसा गड्ढ़ा ही है. बच्चे को खड़ा होकर चलने की आस में बच्चे को दिनभर गड्ढ़े में खड़ा करके रखा जाता है.

  • गैंगरेप: 36 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

    नाबालिगा के साथ दुष्कर्म मामले की शिकायत दर्ज हुए 36 घंटा बीतने के बाद भी आरोपियों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुयी है. मामले की जांच कर रही प्रधान नगर थाना पुलिस टीम के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है. पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच करायी है और रिपोर्ट की बाट जोह रही है. वहीं दूसरी ओर इलाके में इस घटना से उत्तेजना का माहौल है.पुलिस लगातार इलाके पर निगरानी बनाये हुए है.

  • बेटी के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए अदालत पहुंची महिला

    लगभग तीन महीने माह पहले घर में घुसकर नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप उसके पड़ोसी पर लगा था. घटना के बाद नाबालिग के परिवार ने मानिकचक थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी थी. लेकिन संबंधित थाना पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पायी. पु

  • ड्रग्स पीड़ित युवक की खुदकुशी के बाद हंगामा

    ड्रग्स का शिकार एक युवक की आत्महत्या के बाद मालदा शहर का मीरचक इलाका सोमवार को सरगर्म हो गया. रोहित शेख (19) नामक युवक की मौत की घटना का खुलासा होने के बाद आज आक्रोशित स्थानीय लोगों ने आरोपी ड्रग्स कारोबारी और दवा विक्रेता अली शेख की दुकान और घर में तोड़फोड़ की.

  • गोलीबारी में 2 जख्मी

    उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाना क्षेत्र में कांग्रेस और तृणमूल समर्थकों के बीच जमकर गोलीबारी हुई है. इस घटना में एक कांग्रेस समर्थक और एक राहगीर जख्मी हुए हैं जिन्हें दलुआ स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. सोमवार की सुबह यह घटना लक्खीपुर ग्राम पंचायत के तहत डांगापाड़ा गांव में हुई है.

  • सिवेट कैट व एक विषैला सांप बरामद

    बानरहाट : रविवार को बिन्नागुड़ी रेंज के वनकर्मियों ने अलग-अलग इलाकों से एक सिवेट कैट के साथ ही विषैला सांप बरामद किया.

  • दार्जिलिंग से प्रत्याशी चयन के लिए साझा फोरम गठित, 15 तक घोषित कर दिया जायेगा प्रत्याशी का नाम

    बागडोगरा : दार्जिलिंग लोकसभा सीट से साझा प्रत्याशी कौन होगा, यह तय करने के लिए रविवार को बागडोगरा के एक होटल में पहाड़ व समतल के छह दलों की बैठक आयोजित हुई.

  • दार्जिलिंग में 1899 बूथों पर वोट डालेंगे 16 लाख मतदाता

    सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र में इस बार 3800 दिव्यांग व 22 ट्रांसजेंडर मतदाता अपने अधिकार का उपयोग करेंगे. दिव्यांग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग के नियमानुसार हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी.

  • अपशब्द का विरोध करने पर बुजुर्ग की हत्या

    मालदा : पड़ोसी नौजवान नशे में घर के सामने अपशब्द बक रहा था. जब बुजुर्ग दुखु हालदार (70) ने इसका प्रतिवाद किया तो आरोपी श्याम हालदार ने ईंट से दुखु हालदार की निर्मम पिटायी कर दी.

  • सर्किट बेंच चालू होने की खुशी, शहर में जश्न

    जलपाईगुड़ी : होली आने में अभी सप्ताह-दस रोज बाकी है. लेकिन रविवार को जलपाईगुड़ी शहर में होली का सा नजारा दिखा. मौका था कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच के काम काज का सोमवार से का चालू होना.

  • गुजरात टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के 25 सदस्यों का डुआर्स दौरा

    जलपाईगुड़ी : मोदी के गुजरात से कई चाय व्यवसायी ममता के पश्चिम बंगाल के डुआर्स में चाय खरीदने पहुंचे है. तीन दिनों के दौरे पर द्वितीय दिन रविवार को गुजरात के टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की अगुवाई में 25 सदस्य के चाय व्यवसायी दल माल ब्लॉक के कैलाशपुर चाय बागान पहुंचे. जानकारी मिली है कि इसी मौसम में कैलाशपुर के साथ डुआर्स के और भी कई चाय बागान से गुजरात में चाय निर्यात किया जायेगा.

  • भाजपा में शामिल हुआ अशोक भट्टाचार्य का भतीजा, कुछ घंटों में ही छोड़ दी पार्टी

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर एवं माकपा विधायक अशोक भट्टाचार्य के भतीजे अर्कदीप भट्टाचार्य जो रविवार को दिन में भाजपा में शामिल हुए थे रात होते-होते भाजपा से अलग हो गये. रविवार दोपहर अर्कदीप भट्टाचार्य दार्जिलिंग के भाजपा सांसद तथा केंद्रीय मंत्री एसएस आहलूवालिया की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे.

  • अहलुवालिया ने किया दो केंद्रीय विद्यालयों का शिलान्यास

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सिलीगुड़ी को दो केंद्रीय विद्यालयों की सौगात मिल गयी है. केंद्रीय मंत्री तथा दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद एसएस अहलुवालिया ने रविवार को सिलीगुड़ी महकमा के कावाखाली स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर और फुलबाड़ी एक नंबर ग्राम पंचायत क्षेत्र में रेलवे की साउथ कॉलोनी में दो केंद्रीय विद्यालयों का शिलान्यास किया.

  • झुलसी महिला ने अस्पताल में तोड़ा दम, पुलिस पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

    सिलीगुड़ी : पुलिस पर मानसिक अत्याचार का आरोप लगाकर एक महिला के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. इस घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गयी है. रविवार की सुबह शहर के सेवक रोड स्थित एक निजी अस्पताल में चिकित्साधीन इस महिला ने दम तोड़ दिया. मृतका का नाम भारती जायसवाल बताया गया है.

  • तृणमूल ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का लिया संकल्प

    कूचबिहार : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. इस बीच चुनाव को लेकर तृणमूल के जिला नेतृत्व ने इस बार भाजपा के चुनौती का मुकाबला करने के लिये एकजुटता का आह्वान करते हुए रविवार को एक विशेष बैठक की.

  • जरूरतमंद बच्चों के लिए अपनी पहल पर खोली लाइब्रेरी

    कूचबिहार : कूचबिहार शहर के समीप गुड़ियाहाटी 2 नंबर ग्राम पंचायत इलाके से सुभाष कॉलोनी निवासी शुक्ला सेन इलाके के जरूरतमंद बच्चों के लिए खुद की पहल पर एक लाइब्रेरी चला रही हैं. उनके पिता एक शिक्षक थे, इसलिए बचपन से ही उन्होंने शिक्षा के महत्व को समझा है.

  • लोकसभा चुनाव में आरवी राई होंगे क्रामाकपा के उम्मीदवार

    दार्जिलिंग : क्रामाकपा की ओर से दार्जिलिंग लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवार के तौर पर आरवी राई का नाम घोषित किया है. शहर के तामांग गुम्बा रोड स्थित क्रामाकपा केन्द्रीय कार्यालय में रविवार को क्रामाकपा केन्द्रीय परिषद की बैठक आयोजित की गयी.

  • मां की आंखों के सामने जिंदा जला बेटा

    कालचीनी : मां की आंखों के सामने ही उसका छह साल का बेटा जिंदा जल गया, लेकिन दमकल गाड़ी समय पर नहीं पहुंची. यह घटना शनिवार शाम अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के गांगुटिया खास बस्ती इलाके में घटी.

  • सर्किट बेंच में काम का शुभारंभ

    चार दशक बाद उत्तर बंगाल के लोगों का एक सपना पूरा हुआ. शनिवार को एक भव्य कार्यक्रम के बीच राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कलकत्ता हाइकोई की सर्किट बेंच में काम का शुभारंभ कराया. पुलिस बैंड के राष्ट्रगान बजाने के बाद राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, हाइ

  • दार्जिलिंग के शिक्षक को हॉकी स्टिक से पीट कर किया अधमरा

    नवादा नगर थाना क्षेत्र के नवीननगर मुहल्ला स्थित ज्ञान भारती स्कूल में पढ़ाने वाले पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहनेवाले एक शिक्षक को अज्ञात अपराधियों ने पीट-पीट कर जख्मी कर दिया. लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहनेवाले शिक्षक हेनरी तामन नवादा शहर के ज्ञान भारती स्कूल में पढ़ाने के लिए बहाल हुए थे.

  • कालियागंज निवासी प्राथमिक शिक्षक का शव मिला

    उत्तर दिनाजपुर जिले में एक पुलिसकर्मी की हत्या के बाद अब प्राथमिक शिक्षक का शव मिलने से सनसनी है. शनिवार को कालियागंज ब्लॉक की धनकैल ग्राम पंचायत के डालिम गांव के चांदपुकुर इलाके में शिक्षक का शव बरामद किया गया. शव को कालियागंज-राधिकापुर सड़क के एक पुल के नीचे पाया गया.

  • टोटो चालक की लापरवाही से बच्चे की गयी जान

    टोटो(ई रिक्शा) चालक की लापरवाही से एक ढ़ाई वर्षीय शिशु की मौत हो गई. यह घटना शनिवार को एनजेपी थाना के साहुडांगी इलाके में हुई है. मृतक का नाम आयुष बर्मन बताया गया है. स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आयुष इलाके के अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था. खेल-खेल में वह पास पास खड़े एक टोटो में चढ़ गया.

  • घोक्साडांगा में अवैध शराब के साथ दो युवक गिरफ्तार

    जिले के माथाभांगा महकमा अंतर्गत घोक्साडांगा थाना पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी में अवैध शराब की खेप के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों के नाम हैं, बबलू राय (42) और जगत चंद्र लस्कर (37). इनके पास से पुलिस ने करीब डेढ़ सौ बोतल शराब बरामद की है. इसके अलावा आरोपियों के पास से एक एक मोटरबाइक और एक टोटो भी जब्त की गयी हैं.

  • सर्किट बेंच के कार्यक्रम में विपक्ष की रही ‘नो एंट्री’

    कलकत्ता हाइकोर्ट की सर्किट बेंच जलपाईगुड़ी में स्थापित करने के लिए वर्तमान विरोधी दलों ने कभी समन्वय कमेटी के बैनर तले आन्दोलन चलाया था. लेकिन सर्किट बेंच के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया. किसी ने सड़क पर बड़े पर्दे पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा, तो कोई टीवी पर ही कार्यक्रम देखकर खुश होता रहा

  • बिहार तक पहुंची सिलीगुड़ी के स्ट्रॉबेरी की महक

    देश में किसानों की हालत किसी से छिपी नहीं है. परंपरागत खेती कर किसान पैसे कमाना तो दूर बल्कि लगातार कर्ज के बोझ में दब रहे हैं. यही कारण है कि देश के विभिन्न भागों में किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबरें आती रहती है. ऐसी परिस्थिति में ना केवल किसान बल्कि कृषि भी संकट के दौर से गुजर रहा है.

  • बिहार तक पहुंची सिलीगुड़ी के स्ट्रॉबेरी की महक, भागलपुर से प्रशिक्षण लेने आ रहे हैं 20 किसान

    देश में किसानों की हालत किसी से छिपी नहीं है. परंपरागत खेती कर किसान पैसे कमाना तो दूर बल्कि लगातार कर्ज के बोझ में दब रहे हैं. यही कारण है कि देश के विभिन्न भागों में किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने की खबरें आती रहती है. ऐसी परिस्थिति में ना केवल किसान बल्कि कृषि भी संकट के दौर से गुजर रहा है. किसानों को इस संकट से कैसे निकाला जाए, इसकी तमाम कोशिशें सरकार की ओर से की जा रही है.

  • आज जलपाईगुड़ी में सर्किट बेंच का उद्घाटन

    कलकत्ता हाइकोर्ट की सर्किट बेंच का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी पहुंच गयी हैं. शुक्रवार शाम को सेवा विमान से वह कोलकाता से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचीं और वहां से सीधे जलपाईगुड़ी के लिए रवाना हो गयीं. जलपाईगुड़ी में सड़क के दोनों किनारे खड़े हजारों लोगों ने हाथों में मोमबत्तियां लेकर उनका स्वागत किया.

  • सिलीगुड़ी में खुलेंगे दो नये केंद्रीय विश्वविद्यालय

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कोलकाता के हावड़ा में नया हिंदी विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा के 1 दिन बाद ही सिलीगुड़ी में दो नए केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने का ऐलान केंद्र सरकार ने कर दिया है. उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में हिंदी विश्वविद्यालय के निर्माण का शिलान्यास किया था. इसके साथ ही उन्होंने इस विश्वविद्यालय की एक शाखा उत्तर बंगाल में किसी स्थान पर खोलने की भी घोषणा की थी.

  • नारी दिवस पर महिलाओं को किया गया जागरूक

    विश्व नारी दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को नागराकाटा में महिलाओं को सचेत करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर ब्लॉक के उच्च पद पर आसिन महिलाओं का अभिनंदन किया गया.

  • सीएम ममता बनर्जी के काफिले में फिर घुसी महिला

    कलकत्ता हाईकोर्ट के सर्किट बेंच के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के लिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी पहुंच गयी हैं. शनिवार को वे एक ऐतिहासिक न्याय के मंदिर न्यायपालिका के सर्किट बेंच के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने जा रही हैं. और इस दौरान एक बार फिर एक महिला सीएम के सुरक्षा घेरे को भेदते हुए काफिले के अंदर दाखिल हो गयी.

  • बागडोगरा हवाई अड्डे पर तस्कर से डेढ़ किलो सोना जब्त

    हवाई मार्ग से सोना तस्करी की योजना पर सीआइएसएफ के जवानों की सतर्कता ने पानी फेर दिया. गुरुवार दोपहर को बागडोगरा एयरपोर्ट पर डेढ़ किलो सोने के साथ अमित (34) नामक तस्कर को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद सीआइएसएफ ने सोने के बिस्कुटों सहित आरोपी को कस्टम के सुपुर्द कर दिया.

  • गुलाल उद्योग ने तोड़ा दम, बेरंग हुई कारिगरों की जिंदगी

    सिलीगुड़ी सहित पूरे देश के लोग अगले सप्ताह एक अलग ही रंग में रंगने वाले हैं. हर किसी के मन में एक उमंग, खुशी और उल्लास देखने को मिलेगी. क्योंकि होली का त्योहार आने वाले है. सिर्फ देश क्यों विदेशों में भी जहां-जहां भारतीय रहते हैं,होली की धूम मचती है. यह त्योहार प्यार और सौहार्द की भावना को बढ़ाता है.

  • राफेल की फाइल गायब होने पर गरमायी सियासत

    राफेल सौदे से जुड़ी अति महत्वपूर्ण फाइल अचानक गायब होने पर देश भर में एकबार फिर सियासत गरमा उठी है और हर जगह कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा है. पूरे देश के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी कांग्रेसी मोदी सरकार के विरुद्ध तरह-तरह से आंदोलन कर अपना विरोध जता रहे हैं. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सदाब खान के आह्वान पर गुरुवार को पूरे राज्य के साथ सिलीगुड़ी में भी युवा कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • मंत्री ने ठेका एजेंसी को हड़काया

    शहर के एमजेएन स्टेडियम में मिट्टी डालकर ऊंचा करने के एक काम के मामले में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने ठेकेदार संस्था के ओवरसीयर और ठेकेदार को काम ठीक से किये बिना ही अधिकतर राशि उठाने का आरोप लगाया है. इस संबंध में गुरुवार को मंत्री खुद ही स्टेडियम जाकर स्थिति का जायजा लिया तो उन्हें काम में लापरवाही दिखी जिसके बाद उन्होंने संबंधित ठेकेदार और ओवरसीयर को बुलवा भेजा. उन्हें चेतावनी दी कि 15 रोज के भीतर उन्हें काम को दुरुस्त करना होगा.

  • अमेरिका के एलेन और विक्टोरिया पॉल ने लिया गोद

    साढ़े तीन पहले एक नवजात बच्ची कूचबिहार शहर के बानेश्वर के न्यू भारती क्लब शाल्ट स्टे होम में आई थी. इसके बाद से यही होम उसका घर बन गया. होम की महिला कर्मचारी कल्पना ने मां की तरह उसका लालन-पालन किया. अब यह बच्ची इस होम को छोड़कर दूर देश अमेरिका जा रही है. उसे अमेरिका के कोलंबस सिटी के निवासी एलेन पॉल और विक्टोरिया जो पॉल ने गोद लिया है.

  • ग्रामीणों की सतर्कता से तीन चोर गिरफ्तार

    बकरी चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने 3 युवकों की जमकर धुनाई कर दी. गनीमत यह रही कि खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और तीनों युवकों को अपने कब्जे में ले लिया. यह घटना बागडोगरा थाना अंतर्गत रंगापानी की है. मिली जानकारी के अनुसार तीन युवक बाइक से रंगापानी इलाके में पहुंचे एवं एक बकरी को पकड़ लिया.

  • सिवेट कैट मारकर मांस बेचने व खाने की कोशिश

    इंडियन सिवेट का मांस खाने से पुराने रोगों से छुटकारा मिलता है. इस अंधविश्वास के कारण ही धूपगुड़ी के कुछ युवकों ने एक सिवेट को मार डाला. हालांकि मांस खाने से पहले ही एक टोटो चालक की पहल पर वन विभाग तक खबर पहुंच गयी. लेकिन आरोपी युवक मौका पाकर वहां से भाग निकले.

  • मुख्यमंत्री की घोषणा से हिंदीभाषी गदगद

    कोलकाता के हिंदी विश्वविद्यालय की एक शाखा उत्तर बंगाल में भी खोलने की घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की है. पूरे उत्तर बंगाल के हिंदीभाषी समाज ने इस निर्णय का स्वागत किया है. कोलकाता के हावड़ा में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदी विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया.

  • हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार

    अग्नेयास्त्र व एक जिंदा कारतूस सहित पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम मोहम्मद बोल्लार बताया गया है. गुप्त जानकारी के आधार पर सिलीगुड़ी थाना अंतर्गत पानीटंकी आउटपोस्ट की पुलिस ने उसे मंगलवार देर रात विधान मार्केट इलाके से गिरफ्तार किया. बुधवार को उसे सिलीगुड़ी महकमा अदालत में पेश किया गया.

  • युवा तृणमूल कार्यकर्ता को बदमाशों ने मारी गोली

    बदमाशों ने युवा तृणमूल के एक कार्यकर्ता की खुलेआम गोली मारकर हत्या करने की कोशिश की. युवा तृणमूल कांग्रेस की इंगलिश बाजार टाउन कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष आकाश घोष इस घटना में बाल-बाल बच गये. वहीं उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता विश्वजीत शील (27) के हाथ में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • सैन्य अभ्यास का गोला लगने से किशोर की मौत

    जलपाईगुड़ी जिले के माल ब्लॉक की बागराकोट ग्राम पंचायत के सोनाली चाय बागान इलाके में तीस्ता नदी के किनारे सेना की चांदमारी रेंज है. यहां चल रहे सैन्य अभ्यास के दौरान एक गोला लगने से रीतेश उरांव (17) नामक एक किशोर की मौत हो गयी. उसका घर पास की साओगाओ बस्ती में है.

  • शहादत की खबर मिलते ही जवान के घर उमड़ी भीड़

    भारत-चीन सीमा के शिपकीला स्थित नमज्ञा के गोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बिनागुड़ी का लाल गोविंद बहादुर क्षेत्री शहीद हो गये. शहीद होने की खबर मिलने के बाद पूरे उत्तर बंगाल सहित जलपाईगुड़ी जिले के बिनागुड़ी में शोक की लहर है

  • जंक्शन इलाके के लॉज में फंदे से लटकता मिला शव

    एक लॉज के कमरे से एक व्यक्ति का पंखे से लटका शव बरामद होने से इलाके में सनसनी फैल गयी. मंगलवार की सुबह यह घटना शहर के प्रधान नगर थाना अंतर्गत सिलीगुड़ी जंक्शन इलाका में घटी है. जानकारी मिलते ही प्रधान नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेजा. पुलिस मृतक के परिवार के साथ संपर्क की कोशिश कर रही है.

  • शहादत की खबर मिलते ही जवान के घर उमड़ी भीड़

    भारत-चीन सीमा के शिपकीला स्थित नमज्ञा के गोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बिनागुड़ी का लाल गोविंद बहादुर क्षेत्री शहीद हो गये. शहीद होने की खबर मिलने के बाद पूरे उत्तर बंगाल सहित जलपाईगुड़ी जिले के बिनागुड़ी में शोक की लहर है.

  • हिमखंड में दबने से जलपाईगुड़ी का लाल शहीद, 13वें दिन सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला सेना ने शहीद का शव

    भारत-चीन सीमा से सटे शिपकिला के पास नमज्ञा के डोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बन्नागुड़ी के लाल गोविंद छेत्री शहीद हो गये हैं. सोमवार को 13वें दिन सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने शहीद के शव को हिमखंड से बरामद किया. शहीद गोविंद छेत्री का पैतृक घर बिन्नागुड़ी में ही है. डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शहीद सैनिक का शव सेना मुख्यालय पुह लाया गया है.

  • ओम नमः शिवाय व हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंजे शिवालय और मंदिर

    देवो के देव महादेव के पर्व महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर पुरे देश के साथ-साथ शिल्पांचल सहित आसपास का इलाका शिवमय हो गया. इस दिन सुबह से ही जिले के सभी शिवालयों व मंदिरों में ओम नमः शिवाय के पवित्र बोल गूंजने लगे. शिवालयों एवं मंदिरों में भगवान शिव की पूजा अर्चना की गई. शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए सभी शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई.

  • युवक पर छुरे से किया वार, आरोपी फरार

    पुर्ब बर्दवान मै नादनघाट थाना अंतर्गत खरसग्राम में दुल्हाभाई के गले पर छुरा मारने की शिकायत मिला. जख्मी दुल्हाभाई का नाम जुमारुल हक शेख (50) है जिसे बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के पास कोई शिकायत दर्ज नही किया गया. पेशे से मोटरवैन चालक जुमारुल और उसके साला जाईरुल शेख एक साथ सोए थे.

  • जंगल व बाघ बचाने विश्व भ्रमण पर निकले दंपती

    पर्यावरण तथा वन संपदा को बचाने के लिए कोलकाता के एक दंपती ने विश्व भ्रमण कर लोगों को जागरुक करने का बीड़ा उठाया है. ये दोनों पति-पत्नी जगत को बचाने की खातिर अपनी मोटर साइकिल से पूरा जहां नापने निकले हैं. यह दोनों अपनी मोटर साइकिल पर पूर्वोत्तर एशिया के 13 देशों का दौरा करेंगे. इसके अलावा देश में भी विभिन्न राज्यों से हजारों किलोमीटर यात्रा करने की इनकी योजना है

  • डीआरआइ के हत्थे चढ़े चार आरोपी

    केन्द्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय(डीआरआई) के अधिकारियों ने रविवार देर रात सिलीगुड़ी के फूलबाड़ी-घोषपुकुर बाइपास रोड में अभियान चलाकर तस्करी के पहले ही करोड़ों रुपये की सुपारी जब्त कर ली. इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कुल 40 हजार किलो सुपारी की जब्ती हुयी है. मिली जानकारी के अनुसार सुपारी को इंडोनेशिया से म्यांमार होते हुए लाया गया. सुपारी की राज्य में नवद्वीप तथा हुलगी तस्करी की योजना थी.

  • दुर्घटना को न्योता दे रहा रक्ती नदी पर बना पुल

    खपरैल रोड संलग्न रक्ती नदी पर बना लोहे का पुल काफी जर्जर है. यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. प्रशासन ने पुल के दोनों और सावधान लिखा बोर्ड लगा कर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली है. जबकि आम लोग इस बोर्ड को देखने के बाद भी सावधान नहीं हुए हैं. इस जर्जर पुल से ही वाहनों की आवाजाही हो रही है .जबकि पुल के नीचे कई घर, दुकान आदि बने हुए हैं. पुल के गिरने पर कोई बड़ी अनहोनी घटना हो सकती है.

  • शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग से दुष्कर्म

    दक्षिण दिनाजपुर जिले के बंशीहारी थाना क्षेत्र एक गांव में नाबालिग लड़की को शादी का प्रलोभन देकर एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगा है. आरोपी युवक का नाम नीरज मुर्मू (22) श्यामपुर का रहने वाला है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

    देश के अन्य भागों के साथ ही दार्जिलिंग के महाकाल मंदिर में भी सुबह से लेकर रात तक महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान भोले शंकर को जलाभिषेक करते श्रद्धालुओं को देखा गया.

  • भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 50 कार्यकर्ता हिरासत में लिये गये

    अलीपुरद्वार/जयगांव : उत्तर बंगाल के अन्य जिलों की तरह अलीपुरद्वार जिला मुख्यालय और भारत भूटान सीमावर्ती जयगांव शहर में भी भाजपा की ओर से विजय संकल्प रैलियां निकालने का प्रयास किया गया.

  • लाभुकों को सौंपी गयी नवनिर्मित घरों की चाबी

    दार्जिलिंग : पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने नवनिर्मित घरों का उद्घाटन रविवार को किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड की ओर से सिंगताम चाय बागान के विभिन्न क्षेत्रों के अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब परिवारों के लिये नये घरों का निर्माण शुरू किया गया था.

  • शहर के सुंदरीकरण व नागरिक सुविधाओं पर खर्च होंगे 42 करोड़

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम ने शहर की सूरत बदलने और नागरिक सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कमर कस ली है. आगामी मंगलवार को 42 करोड़ की लागत से शहर के विभिन्न इलाकों में दर्जन भर से ज्यादा विकास कार्यों का शुभारंभ उसकी ओर से होने जा रहा है.

  • सिलीगुड़ी : पुलिस ने रोकी भाजपा की बाइक रैली, माहौल हुआ गर्म

    सिलीगुड़ी : रविवार को पूरे राज्य के साथ-साथ सिलीगुड़ी शहर में भी भाजपा ने ‘विजयी संकल्प रैली’ के नाम से बाइक रैली निकाली. पुलिस ने अनुमति नहीं होने की बात कहकर शहर के पाकुड़तला मोल इलाके में रैली को रोक दिया, जिसके बाद भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया.

  • पुलिस की रोक से बेपरवाह भाजपा समर्थकों ने निकाली रैली

    कूचबिहार : पुलिस प्रशासन की रोक को नजरअंदाज करते हुए रविवार को कूचबिहार शहर संलग्न बाबुरहाट इलाके से भाजपा की विजय संकल्प बाइक रैली निकली.

  • बालुरघाट : पुलिस हिरासत में संदिग्ध व्यक्ति से चल रही पूछताछ

    बालुरघाट : संभावित आतंकी या विदेश का गुप्तचर होने के संदेह पर स्थानीय लोगों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया. रविवार की दोपहर हुई इस घटना के बाद बालुरघाट थाना पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. यह घटना बालुरघाट शहर के होसेनपुर बीडीओ मोड़ इलाके घटी है.

  • भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला, जो जख्मी, बाइकों में की तोड़फोड़, तृणमूल समर्थकों पर लगा आरोप

    कूचबिहार : भाजपा का विजय संकल्प बाइक रैली में हिस्सा लेने जाने के दौरान हुये हमले में दो भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये. हमले का आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा है. तृणमूल कार्यकर्ता के हमले में घायल भाजपा कार्यकर्ता को गंभीर रूप से घायलावस्था में कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है.

  • जलपाईगुड़ी : तृणमूल में शामिल हो चुके हैं अधिकतर गोजमुमो नेता

    जलपाईगुड़ी : पहाड़ की राजनीति इस बार के लोकसभा चुनाव पर भी असर डाल सकती है. इसको लेकर जीटीए के कार्यवाहक चेयरमैन और गोजमुमो के सत्तासीन गुट के अध्यक्ष विनय तमांग जल्द डुवार्स और तराई क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिये उतरने वाले हैं. वहीं, इस क्षेत्र के अधिकतर पूर्व मोरचा नेता या तो तृणमूल में शामिल हो चुके हैं या उनकी सहानुभूति तृणमूल के साथ है.

  • अहलुवालिया के खिलाफ गोजमुमो ने निकाली रैली

    दार्जिलिंग : गोजमुमो ने रविवार को फिर दार्जिलिंग के भाजपा सांसद सुरेन्द्र सिंह अहलुवालिया के विरोध में रैली निकाली. शहर के रेलवे स्टेशन से निकाली गयी उक्त रैली ने लाडेनला रोड से शुरू होकर क्लब स्टैंड होते हुये पुन: चौक बाजार पहुंची.

  • बानरहाट : पेयजल संकट से जूझ रहे हैं देवपाड़ा चाय बागान के श्रमिक

    बानरहाट : बानरहाट थानांतर्गत देवपाड़ा चाय बागान के श्रमिकों को अरसे से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है. यहां के श्रमिकों का आरोप है कि चाय बागान प्रबंधन ने पीएचई की जलापूर्ति प्रणाली की व्यवस्था नहीं करायी

  • मालबाजार : महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर स्वर्ण जयंती सत्संग

    मालबाजार : मानव उत्थान सेवा समिति के तत्वावधान में मालबाजार के मीन ग्लास चाय बागान के प्राइमरी स्कूल प्रांगण में महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर स्वर्ण जयंती सत्संग समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया था, जिसमें लोगों को निःशुल्क ब्लड ग्रुप की जांच की गयी.

  • सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट घोटाला : कमेटी के सचिव देवज्योति सरकार की छुट्टी

    नियमों को ताक पर रखकर सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टॉलों के आवंटन व हस्तांतरण के मामले में राज्य सरकार अब हरकत में आयी है. मार्केट कमेटी के सचिव देवज्योति सरकार को हटा दिया गया है. ऐसे भी उनकी तैनाती मूल रूप से कालिम्पोंग बाजार कमेटी में थी. सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट कमेटी का अतिरिक्त पदभार उनके पास था.

  • पानीटंकी से बांग्लादेशी गिरफ्तार

    एसएसबी 41वीं बटालियन के जवानों ने नेपाल से भारत की तरफ आ रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसबी जवानों ने नियमित जांच के दौरान नेपाल से आ रहे एक व्यक्ति की. उसके पास वैध कागजात नहीं मिले. उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

  • आरपीएफ परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) की परीक्षा देने आये एक फर्जी परीक्षार्थी को एनजेपी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम अखिलेश कुमार मंडल बताया गया है. शनिवार को उसे जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया.

  • दलित महिला के साथ मारपीट

    सिलीगुड़ी नगर निगम के 42 नंबर वार्ड के सालुगाड़ा कमला नगर इलाके में एक दलित महिला के साथ मारपीट की गयी. इतना ही नहीं आरोपी ने उस महिला को फोन पर कुप्रस्ताव भी दिया. यह आरोप उसी इलाके के रहने वाले मोहम्मद इमामुद्दीन अली पर लगा है. शनिवार को यह जानकारी पीड़ित महिला के परिवार वालों ने संवाददाताओं को दी.

  • भाजपा में सियासी घमासान तेज

    लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों में उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उत्तर बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए भाजपा के संभावित उम्मीदवारों के नाम अब राजनीतिक हवा में तैरने लगे हैं. जिस नाम को लेकर सबसे राजनीतिक हलचल है, वह है दिनहाटा के तृणमूल से निष्कासित युवा नेता निशीथ प्रमाणिक. दो दिन पहले निशीथ को भाजपा ने पार्टी में शामिल करके इस बारे में संकेत दे दिया है.

  • गोद लेने के चार साल बाद गांव पहुंचे अहलुवालिया

    गोद लेने के 4 साल बाद सांसद सुरेंद्र सिंह अहलुवालिया हाथीघीसा गांव पहुंचे. 4 साल बाद उन्होंने फिर से हाथीघिसा को राज्य का पहला डिजिटल गांव घोषित किया. लेकिन यह गांव कब डिजिटल बनेगा और ग्रामवासियो को इस योजना का लाभ कब तक मिलेगा यह सुनिश्चित नहीं है.

  • सिलीगुड़ी में धरने पर बैठे तृणमूल पार्षद

    सिलीगुड़ी नगर निगम के वाम बोर्ड मेयर ने राज्य सरकार के खिलाफ और निगम में विरोधी दल तृणमूल कांग्रेस ने मेयर के खिलाफ एक ही दिन धरना प्रदर्शन शुरू किया है. इनदोनों पार्टियों की जंग कोलकाता के मेट्रो चैनल के साथ ही सिलीगुड़ी नगर निगम में शुक्रवार को देखने को मिली.

  • जलपाईगुड़ी:आग्नेयास्त्र के साथ तीन डकैत गिरफ्तार

    जलपाईगुड़ी कोतवाली थाना पुलिस ने आग्नेयास्त्र के साथ तीन डकैतों को गिरफ्तार किया. जलपाईगुड़ी शहर के शिल्प समिति पाड़ा इलाके में सात डकैतों का एक गिरोह किसी वारदात को अंजाम देने के लिए जमा हुआ था. इस बारे में खबर पाकर पुलिस ने गुरुवार रात अभियान चलाया.

  • पाकिस्तान में आतंकी शिविरों का सफाया जरूरी

    पुलवामा में फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत हुई. वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकियों के पनाहगाह बालाकोट के शिविरों को तबाह करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की स्थिति दिखायी दे रही है. हालांकि विश्व के प्रमुख देशों से अलग थलग पड़ने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान से युद्ध

  • बारिश व ओलावृष्टि से बिगड़ी सूरत

    बृहस्पतिवार को मौसम की मार से सिलीगुड़ी,पहाड़ एवं सिक्किम का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया. सुबह से ही मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया था. दिन में कई बार भारी बारिश एवं ओलावृष्टि हुयी. इसके अलावा रात में भी मौसम के मिजाज में कोई सुधार नहीं हुआ.

  • महिलाओं ने भाग रही युवती को दौड़कर पकड़ा, की धुनाई

    मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के इमरजेंसी विभाग के सामने दो महिलाओं से मोबाइल और रुपये छीनने की कोशिश कर रही एक युवती को पकड़ लिया गया. 24-25 साल की इस युवती को वहां मौजूद लोगों ने जमकर पीटा.

  • छात्र को परीक्षा केंद्र पहुंचाने में बाइक चालक की मौत

    उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र तक ले जाने में एक मोटरबाइक चालक की मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चालक आदित्य मंडल (22) ने सुरक्षा के लिये हेलमेट नहीं पहन रखी थी. गुरुवार की सुबह नौ बजे के करीब यह घटना मानिकचक थानांतर्गत मालदा-मानिकचक राज्य सड़क पर घटी जिसके बाद करीब आधे घंटे तक राज्य सड़क पर आवागमन बाधित रहा. बाद में मानिकचक थाना पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर यातायात को स्वाभाविक किया.

  • तेंदुए के पंजे की छाप से धुम्चीपाड़ा बागान में दहशत

    एक बार फिर से क्षेत्र के धुम्चीपाड़ा चाय बागान के बड़ालाइन में तेंदुए की छाप मिलने से लोगों में दहशत समा गयी है. इसकी जानकारी मिलते ही लोग घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं.

  • दुष्कर्म की शिकार किशोरी हारी जिंदगी की जंग

    पांच महीने बाद दुष्कर्म पीड़ित एक नाबालिग लड़की बुधवार तड़के जिंदगी की जंग हार गयी. उसकी मौत की खबर फैलते ही शहर से सटे भक्ति नगर थाना अंतर्गत इस्टर्न बाइपास के हाथियाडांगा इलाके में मातम पसर गया. वहीं किशोरी की मौत से इलाकाई लोगों में गुस्सा भी है. इलाके में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

  • हाथी के हमले में महिला की मौत

    हाथी के हमले में एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. मृतका की पहचान मोनिका मुंडा (70) के रूप में की गई है. वह सिमुलबरी चाय बागान के दुकान लाइन की रहने वाली थी. घटना की सूचना मिलते ही गाड़ीधुरा आउटपोस्ट की पुलिस मौके पर पहुंची एवं शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना की जानकारी वन विभाग को भी दी गई है. वन विभाग द्वारा भी मामले की जांच की जा रही है.

  • अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनेगा कंचनजंघा

    कंचनजंघा स्टेडियम को राज्य का तीसरा अंतराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है. बुधवार को राज्य युवा कल्याण व खेल मंत्रालय के प्रधान सचिव अजित रंजन वर्धन ने विशेषज्ञों की टीम के साथ स्टेडियम का दौरा किया. इनके साथ राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव भी थे.

  • नशेड़ी अभिभावक ने की विद्यार्थियों व शिक्षक की पिटाई

    नशे की हालत में स्कूल के भीतर घुसकर एक अभिभावक ने शिक्षक की पिटाई कर दी. बुधवार सुबह कूचबिहार-1 ब्लॉक के छाट घुघुमारी आरआर प्राथमिक विद्यालय में यह घटना घटी है. स्कूल सूत्रों से पता चला है कि एक छात्रा के अभिभावक की पिटाई से स्कूल शिक्षक धीरज चक्रवर्ती घायल हो गये है.

  • नागराकाटा के चार चाय बागानों में ओलावृष्टि से भारी नुकसान

    नागराकाटा के चार चाय बागानों में ओलावृष्टि से भारी नुकसान पहुंचा है. संबंधित सूत्रों से पता चला है कि कुल मिलाकर लगभग 600 हेक्टेयर जमीन के चाय के पौधे की नयी कलियां ओलावृष्टि से झड़ गयीं. उत्पादन का मौसम शुरू होते ही मालिक पक्ष को एक जोरदार धक्का लगा. इसमें करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • प्रेम में बांग्लादेशी युवती ने की घुसपैठ, गिरफ्तार

    बालुरघाट : प्रेम में पड़कर एक युवती अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत में घुस आयी. पुलिस ने उसे और उसके साथ चार युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक युवती को बहला फुसलाकर लाये थे. उससे गलत काम कराये जाने की योजना थी. युवती बांग्लादेश के नौगांव जिले के महादेवपुर कचहरीपाड़ा की 21 वर्षीय युवती शेफाली रानी महंथ का नदिया जिले के निवासी सत्येन राणा के साथ सोशल मीडिया पर परिचय हुआ था.

  • सिलीगुड़ी : पाक पर एयर स्ट्राइक का सिलीगुड़ी ने भी मना जश्न

    सिलीगुड़ी : पुलवामा में आतंकी हमले में हुए शहीद जवानों का बदला भारत ने बीती रात पाकिस्तान की धरती में सर्जिकल स्ट्राक कर ले लिया. इसका जश्न मंगलवार को पूरे देश के साथ ही सिलीगुड़ी में भी पूरे जोश व उत्साह के साथ मनाया गया. आठ नंबर वार्ड की भाजपा पार्षद खुशबू मित्तल ने मंगतूराम रोड स्थित अपने पार्षद दफ्तर के सामने वार्ड वासियों के साथ जश्न में शामिल हुयीं.

  • सिलीगुड़ी : इनकम टैक्स बिल्डिंग से महिला ने लगायी छलांग!

    सिलीगुड़ी : मंगलवार दोपहर को शहर के हाकिमपाड़ा स्थित इनकम टैक्स बिल्डिंग के तीसरी मंजिल से एक 40 वर्षीय महिला ने अचानक छलांग लगा दी. इस घटना से पूरे इलाके से सनसनी मच गयी. इस रहस्यमय घटना को लकर सभी आवाक हैं. हांलाकि महिला की जान बची गयी. वैसे वह बुरी तरह से घायल हो गयी है.

  • चामुर्ची : ‘पीने का पानी दो, नहीं तो पद छोड़ दो’

    चामुर्ची : पीने का पानी दो नहीं तो पद छोड़ दो जैसे नारों के साथ चामुर्ची चाय बागान के सुंतलाबाड़ी गांव के निवासियों ने हाथ में खाली बर्तन लेकर जुलूस निकाला. 21/235 पार्ट के निवासी करीब पांच किलोमीटर पैदल चलकर चामुर्ची ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया. आंदोलन में 21/235 पार्ट के नवनिर्वाचित पंचायत सदस्य कुमार उरांव ने भी हिस्सा लिया.

  • जलपाईगुड़ी : सर्किट बेंच के कर्मचारियों की ली जायेगी परीक्षा

    जलपाईगुड़ी : कलकत्ता हाई कोर्ट के जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच का उद्घाटन आगामी 9 मार्च को होने जा रहा है जिसके बाद 11 मार्च से सर्किट बेंच अपना काम शुरु कर देगी. इसके लिये विभागीय कर्मचारियों की नियुक्ति के लिये दो और तीन मार्च को सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में परीक्षा ली जायेगी.

  • नागराकाटा : हौसले बुलंद हों तो शारीरिक अक्षमता भी आड़े नहीं

    नागराकाटा : कहा जाता कि अगर हौसला बुलंद हो और खुद कुछ करने की इच्छा शक्ति हो तो हर चीज संभव है. उच्च माध्यमिक की परीक्षा में दिव्यांग छात्रा परीक्षार्थियों का हौसला भी देखते ही बनता है.

  • धूपगुड़ी : तीसरी बार भी हुई बेटी तो सड़क पर छोड़ा

    धूपगुड़ी : लगातार तीन-तीन बेटियों को जनने के बाद अवसाद में आयी मां ने 20 रोज की बच्ची को सड़क पर रखकर चली गयी. इस घटना को लेकर धूपगुड़ी प्रखंड अंतर्गत दुरामारी गांव में सनसनी है. वहीं, मंगलवार को ग्रामीणों ने बच्ची को लेवा में लिपटी हालत में देखा तो इसकी तत्काल जानकारी दुरामारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को दी गयी. इसकी जानकारी बानरहाट थाना पुलिस को भी दी गयी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात को ले जाकर धूपगुड़ी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया.

  • लोकसभा चुनाव : कांग्रेस नेताओं ने बनायी रणनीति, कहा : तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन नहीं

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव की रणनीति बनाने के लिए उत्तर बंगाल के आठ जिलों को लेकर सिलगुड़ी में मंगलवार को कांग्रेस की एक बैठक हुयी. कांग्रेस नेताओं का कहना है इस बार राज्य में भाजपा के साथ ही तृणमूल के साथ भी मुकाबला होगा. तृणमूल से गठबंधन की कोई योजना नहीं है. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस भाजपा के साथ ही तृणमूल के खिलाफ भी मैदान में उतरेगी. इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अपना इरादा साफ कर दिया है.

  • सिलीगुड़ी : कहीं एंबुलेंस ही ना बन जाये जान की दुश्मन

    विशाल गोस्वामी, सिलीगुड़ी : राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से चिकित्सा व्यवस्था में सुधार के लिए कई जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. पहले के मुकाबले वर्तमान में सिलीगुड़ी जिला अस्पताल, उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज तथा विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में इलाज की बेहतर सेवा दी जा रही है. यहां रोगियों की जांच के लिए अत्याधुनिक मशीनें भी लगायी गयी है. इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज तथा जिला अस्पताल में रोगियों के लिए फेयर प्राइस दवा दुकानें खोली गयी हैं.

  • 140 पेटी शराब के साथ बिहार के दो तस्कर गिरफ्तार

    बिहार के तस्कर पड़ोसी राज्यों के साथ-साथ अब असम से भी शराब की तस्करी करने लगे हैं. असम से बड़ी मात्रा में अवैध रूप से देसी शराब बिहार ले जा रहे दो लोगों को जलपाईगुड़ी जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें से मनोज राय बिहार के वैशाली जिले का निवासी है और बिक्रम राय बिहार के मुजफ्फरपुर का.

  • "सीएम कर रहे ओछी राजनीति" : सोनम लामा

    पूर्वी सिक्किम के रंगपो के निकट औद्योगिक क्षेत्र मांझीटार में एसकेएम के पश्चिम पांडम निर्वाचन क्षेत्र कार्यालय का उद्घाटन किया गया. शनिवार को इस मौके पर उपस्थित रहे दल के मुख्य संयोजक एवं संघ क्षेत्र से विधायक सोनम लामा, महासचिव अरुण उप्रेती व दल के केंद्रीय स्तर के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के अलावा सैकड़ों समर्थक.

  • किशोरी से छेड़खानी

    नाबालिग से छेड़छाड़ व अपशब्द का मामला सामने आने से इलाके की स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. हांलाकि मौके पर पहुंची न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार शक्तिगढ़ के आठ नंबर रोड इलाके में यह घटना घटी है. आरोप है कि एक व्यक्ति पड़ोस में रहने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ बीते कई दिनों से छेड़छाड़ कर रहा था.

  • हाथी का विन विभाग की नर्सरी पर धावा

    एक हाथी वन विभाग की नर्सरी बर्बाद करके चला गया. लगभग 15 हजार पौधों को उसने नष्ट कर दिया. नर्सरी के पानी की पाइप तोड़ डाली. साथ ही फेंसिंग को भी नुकसान पहुंचाया. घटना शुक्रवार रात नागराकाटा के न्यू खुनिया बस्ती में घटी है.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ किया प्रदर्शन

    सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर कम्युनिस्ट (एसयूसीआइ) की दार्जिलिंग जिला कमेटी के पक्ष से शनिवार को दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र वेनेजुयेला के वामपंथी राष्ट्रपति मादुरो के पक्ष में प्रतिवाद सभा की गयी. उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की साम्राज्यवादी नीतियों के खिलाफ नो वार ऑन वेनेजुयेला नामक फोरम गठित कर आज वेनेजुयेला दिवस मनाया जा रहा है.

  • गोरखाओं की जातीय पहचान पर तीसरा मोर्चा गंभीर

    गोरखाओं की जातीय पहचान और सुरक्षा की मांग को तीसरे मोरचा ने स्वीकार किया है. यह बात गोरखा जनमुक्ति युवा मोरचा (गोजयुमो) के केन्द्रीय महासचिव अरुण छेत्री ने संगठन की केन्द्रीय कमेटी की बैठक के बाद कही. शनिवार को यह बैठक गोजयुमो के केन्द्रीय अध्यक्ष अमृत योंजन की अध्यक्षता में हुई. दो घंटे तक चली इस बैठक के बाद अरुण छेत्री ने पत्रकारों से कहा कि बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में लंबी बातचीत हुई.

  • आग्नेयास्त्र के साथ एक गिरफ्तार

    आग्नेयास्त्र के साथ न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने एक कुख्यात आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम कमल राय है. वह न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस अंतर्गत सूर्यसेन कॉलोनी इलाके का निवासी है.

  • फैक्टरी में तोड़फोड़, मालिक-मैनेजर को पीटा

    प्रशासनिक बैठक में राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के ट्रेड यूनियन संगठन के एक नेता की शिकायत करना फैक्ट्री मालिक को भारी पड़ गया. स्थिति यह हो गयी कि खाद फैक्टरी को बंद कर देना पड़ा है. पुलिस में शिकायत के बाद भी कोई लाभ नहीं हो रहा है. जिससे ना केवल फैक्टरी मालिक बल्कि उस में काम करने वाले श्रमिक भी बेहद परेशान हैं .

  • पाक पीएम की भाषा बोल रही हैं ममता: स्वपन

    पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र पूरी तरह से समाप्त हो गया है.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दोनों की बोली एक है. इसके अलावे मुख्यमंत्री केन्द्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को भी बंगाल तक पहुंचने नहीं दे रही है. शनिवार को सिलीगुड़ी में भाजपा के राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने कुछ इसी अंदाज में ममता बनर्जी पर हमला बोला.

  • बाइकों की टक्कर में एक की मौत, दो जख्मी

    बाइक दुर्घटना में कूचबिहार जिले के दिनहाटा शहर के 8 नंबर वार्ड खोआरपट्टी इलाका निवासी कुशल नाथ की मौत हो गयी. इस हादसे में दो युवक घायल भी हैं. घायलों में जुएल राय की हालत गंभीर बातायी गयी है. उसका कूचबिहार के एक नर्सिंगहोम में इलाज कराया जा रहा है. यह घटना शुक्रवार रात दिनहाटा शहर के गोपालनगर मोड़ इलाके में घटी है. दुर्घटना के बाद पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया व बाइकों को थाने ले गयी. मामले की छानबीन चल रही है.

  • पुलिस की मदद से मौसम तोड़ रहीं हमारी पार्टी : कांग्रेस

    उत्तर मालदा सीट से सांसद मौसम बेनजीर नूर कांग्रेसियों को तोड़ने के लिए पुलिस की मदद ले रही हैं. शुक्रवार को प्रेस वार्ता के जरिये यह गंभीर आरोप कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तथा विधायक मोश्ताक आलम और दक्षिण मालदा सीट से सांसद तथा मौसम नूर के मामू अबु हासेम खान चौधरी ने लगाया.

  • शराब के लिए रुपये नहीं देने पर कुदाल से हमला

    शराब पीने के लिए 100 रुपये नहीं देने पर एक व्यक्ति ने अपनी पहचान के व्यक्ति पर कुदाल से वार कर दिया. इससे सुफल मुर्मू (35) गंभीर रूप से जख्मी होकर गिर पड़े. हमले में इनकी बांयी आंख बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. शुक्रवार की रात यह घटना गाजोल थाना अंतर्गत देवतला ग्राम पंचायत के साकरोल गांव में घटी है. घटना के बाद सुफल मुर्मू को मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • युवक ने लगायी फांसी

    दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर थानांतर्गत शांति कॉलोनी इलाके के एक नवयुवक ने फांसी लगायी है. घटना की प्राथमिक जांच के अनुसार उसने प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की है. मृतक का नाम तोतन मंडल (18) है.

  • उत्तर बंगाल के रूटों में उतारी गयीं 17 अत्याधुनिक बसें

    यात्री परिसेवा को बेहतर बनाने के लिए शुक्रवार को उत्तरबंगाल के विभिन्न रूटों में एनबीएसटीसी की ओर से 17 नयी अत्याधुनिक बसें उतारी गयी. कूचबिहार के सिलवर जुब्ली रोड स्थित कंपनी के कूचबिहार डिवीजन के बस स्टैंड में आयोजित कार्यक्रम में चेयरमैन मिहीर गोस्वामी ने बसों का उद्घाटन किया. कार्यक्रम

  • पुलवामा कांड के बाद शहीद के परिजनों का जख्म हुआ ताजा

    कश्मीर में भारतीय सीमाओं की रक्षा में तैनात मालदा के चांचल के बीएसएफ जवान सुल्तान अली ने 10 साल पहले अपनी शहादत दी थी. पुलवामा की घटना के बाद एक बार फिर से इस परिवार के जख्म हरे हो गये हैं. सुल्तान अली का बेटा अब जवान हो चुका है और वह भी देश के लिए सैन्य बलों में भर्ती होना चाहता है.

  • अवैध संबंध के शक में पत्नी पर किया हमला

    अवैध संबंध का शक पर पति ने पत्नी की हत्या करने की कोशिश की. मामले में पति ने अपने बेटे को भी अपना मानने से इंकार कर दिया. इसके बाद गुरुवार रात पत्नी पर जानलेवा हमला बोल दिया. यह घटना ओल्ड मालदा थाना के साहापुर ग्राम पंचायत के 2 नंबर विमल दास कलोनी इलाके में घटी है. घटना में पीड़ित महिला को गंभीर रूप से घायलावस्था में मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आरोपी पति इलाके से फरार है.

  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार पलटने से 11 लोग जख्मी

    गुरुवार देर रात वैष्णवनगर थाना इलाके के गांधीघाट संलग्न 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसे में 11 बाराती गंभीर रूप से जख्मी हो गये. शादी के कार्यक्रम में लौटते समय यह दुर्घटना घटी. उसी रात घायलों को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घालों में नौ की हालत नाजुक बतायी गयी है.

  • एसएसबी के हत्थे चढ़ा आरोपी

    भारत नेपाल सीमा पर पानीटंकी इलाके से सांप के विष के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना के बाद वन विभाग एवं पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है. गिरफ्तार आरोपी का नाम बल बहादुर यावा है. वह नेपाल के झापा जिले का रहने वाला है.

  • अनियंत्रित कार दीवार से टकरायी, मची अफरातफरी

    नियंत्रण खोकर अचानक एक कार के दीवार से टकरा जाने से अफरातफरी मच गयी. शुक्रवार दोपहर यह घटना सिलीगुड़ी के सुभाषपल्ली इलाके में हुई. कार की टक्कर से घर की दीवार भरभरा कर गिर गयी .गनीमत रही कि दीवार के पास कोई व्यक्ति नहीं था. नहीं तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी. मिली जानकारी के अनुसार, एक कार सुभाषपल्ली इलाके से गुजर रही थी.

  • अपने बच्चे को पाने में सफल रहे दंपती

    करीब 6 महीने की लगातार जद्दोजहद तथा कानूनी पेचों को पार करने के बाद आखिरकार एक मां-बाप को अपने जिगर के टुकड़े को फिर से कलेजे से लगाने का मौका मिल गया. इसके साथ ही पूरे परिवार ने भी राहत की सांस ली है. जब बच्चा अपने मां-बाप से बिछड़ा था तो वह ती महीने का था. अब वह नौ महीने से अधिक का हो चुका है.

  • कूचबिहार में मदर एंड चाइल्ड हब ‘मातृमा’ का उद्घाटन

    कोलकाता के विधानचंद्र शिशु अस्पताल के बाद उत्तर बंगाल में पहली बार कूचबिहार में मदर एंड चाइल्ड हब ‘मातृमा’ का उद्घाटन किया गया. शुक्रवार को कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इस नये मदर एंड चाइल्ड हब का उद्घाटन उत्तरबंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने की. कार्यक्रम में वनमंत्री विनय कृष्ण बर्मन, विधायक मिहिर गोस्वामी, कूचबिहार जिला परिषद के सभाधिपति उमाकांत बर्मन, जिला शासक कौशिक साहा उपस्थित थे.

  • मुख्यमंत्री ने नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल का किया शिलान्यास

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को हुगली जिले के तारकेश्वर से एक औपचारिक कार्यक्रम में कालिम्पोंग जिला अस्पताल के दो नए परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इन दो परियोजनाओं में नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल एवं होस्टल के साथ ही कालिम्पोंग में डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व स्टोर (डीआरएस) शामिल है. नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल एवं हॉस्टल का निर्माण लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से किया जायेगा. वहीं डीआरएस पर 88 लाख की लागत लगेगी.

  • गिद्धों को वापस जंगल में छोड़ने पर कार्यशाला

    मरे हुये जीव-जंतुओं को खाकर गिद्ध हमारे पर्यावरण को साफ रखते हैं. लेकिन यह गिद्ध पक्षी पिछले कई सालों से संकट में है. इस पक्षी की कई प्रजातियां तो हमेशा के लिये खत्म हो चुकी हैं. इसे देखते हुये देश के विभिन्न क्षेत्रों में गिद्ध संरक्षण का काम शुरू हुआ है. उत्तर बंगाल के बक्सा बाघ परिजना इलाके में एक गिद्ध संरक्षण एवं प्रजनन केंद्र बनाया गया है.

  • सुहाग की सलामती की दुआ कर रही है मेनुका

    हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला स्थित भारत-चीन सीमांत इलाके में बुधवार को पेट्रोलिंग करने के दौरान छह जवान लापता हो गये थे. इसमें से एक जवान का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि शेष की तलाश जारी है. इन लापता जवानों में जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत बिन्नागुड़ी के डीएस कॉलोनी रोड निवासी गोविंद बहादुर छेत्री भी शामिल है.

  • बीडीओ ने कम्युनिटी हॉल के निर्माण स्थल का किया निरीक्षण

    नागराकाटा प्रखंड अधिकारी स्मृता सुब्बा ने लुकसान में निर्मित होने वाले कम्युनिटी हॉल के लिए जमीन का निरीक्षण किया. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल तराई डुआर्स सिलीगुड़ी गोरखा डेवलपमेंट एंड ब्लचर बोर्ड से निर्मित होने वाले कम्युनिटी हॉल स्थल का निरीक्षण करते हुए हॉल निर्माण के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू करने की बात प्रखंड अधिकारी ने कही.

  • मेयर व मंत्री के बीच जंग तेज, तृणमूल दोबारा जारी करेगी श्वेत पत्र

    सिलीगुड़ी नगर निगम के साथ आर्थिक असहयोग के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए राज्य के पर्यटनमंत्री गौतम देव ने मेयर के दरवाजे पर श्वेतपत्र चिपकाने का ऐलान किया है. उन्होंने पांच वर्षों में राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत निगम को आवंटित रूपए का आंकड़ा देकर मेयर को कटघरे में भी खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि विरोधियों को दूर रखकर अनैतिक प्रस्तावों को पास करने की योजना मेयर बना रहे हैं. इसके खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.

  • क्रेशर में फंसकर युवक की मौत

    पत्थर तोड़ने के क्रेशर मशीन में फंसकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. उसके शरीर के कई टुकड़े हो गए. इस घटना से वहां दहशत का माहौल .है मृतक युवक का नाम राजीव झा (24) है. क्रेशर मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है. खबर मिलते ही घोषपुकुर आउटपोस्ट की पुलिस क्रेशर पहुंची एवं टुकड़े

  • सिलीगुड़ी: कड़ी मशक्कत के बाद बनी रेल पटरी

    करीब 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक बार फिर से सिलीगुड़ी से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित कर्सियांग एवं दार्जिलिंग के बीच डीएचआर ट्वॉय ट्रेन सेवा की शुरुआत हो गई है. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के क्षतिग्रस्त प्लेटफॉर्म की मरम्मत कराई जा रही है. रेलवे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात ट्वॉय ट्रेन के पटरी से उतर जाने के बाद आज बुधवार को इस सेवा के शुरू होने पर ग्रहण लगा हुआ था.

  • शहर में शीघ्र चलेंगी गतिधारा सिटी एक्सप्रेस

    सिलीगुड़ी शहर में चलने वाले कानफोड़ू आवाज और खतरनाक धुआं छोड़ने वाले खटारा सिटी ऑटो के दिन लदने वाले हैं. राज्य सरकार की पहल पर सिलीगुड़ी शहर से तमाम पुराने सिटी ऑटो को हटा देने की तैयारी की जा रही है. इनके स्थान पर गतिधारा सिटी एक्सप्रेस नाम से चकाचक गाड़ियां चलाई जाएगी.

  • व्यवसायी पर जानलेवा हमला

    दुकान में पान खाकर थूकने का विरोध करने पर मिठाई व्यवसायी की हत्या करने की कोशिश का आरोप सामने आया है. यहां तक कि बदमाशों ने दुकान में बने मिठाई में केरोसिन मिला दिया. मंगलवार रात यह घटना माणिकचक थाना के गोपालपुर गांव में घटी है. गंभीर रूप से जख्मी व्यवसायी को रात में ही मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया. हमले की घटना में पुलिस ने आरोपी मन्नान शेख को गिरफ्तार किया है.

  • कुलिक पक्षी निवास के आसपास जैविक खेती के निर्देश

    केंद्र सरकार के नये निर्देश से कुलिक पक्षी निवास वनांचल के संलग्न लगभग 40 किसानों के खेती का काम बंद हो गया. इससे और 100 बीघे जमीन के मालिक समेत 500 किसान परेशानी में फंसने वाले है.

  • रेलवे लाइन किनारे गंभीर रूप से घायल मिला अज्ञात युवक

    मालदा टाउन स्टेशन के रेलवे लाइन के किनारे से एक युवक को खून से सने हालत में पुलिस ने बरामद किया. बुधवार सुबह रेलवे पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवक को मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवाया. युवक के पास से ट्रेन का टिकट भी नहीं मिला. उसके बेहोशी में रहने के कारण उसका परिचय नहीं मिल सका है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

  • आतंकवादी हमले के शहीदों को वाममोर्चा ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

    कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर कूचबिहार शहर व विभिन्न महकमा में वाममोर्चा की ओर से रैली निकाली गयी. रैली से दीदी व मोदी को नाटक बंद कर चीटफंड पीड़ितों के रुपए लौटाने व दोषियों की गिरफ्तारी की मांग उठायी गयी. आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ उचित कदम उठाने के नारे लगाये गये.

  • सौरभ चक्रवर्ती की पायलट कार व ऑटो के बीच टक्कर, छात्र जख्मी

    विधायक सौरभ चक्रवर्ती के काफिले के धक्के से ऑटो में सवार कई माध्यमिक परीक्षार्थी जख्मी हो गये. यह घटना बुधवार शाम के लगभग 4 बजे 31 सी राष्ट्रीय राजमार्ग के ढालकर दुर्गाबाड़ी के सामने घटी है. हालांकि राहत की बात यह रही कि परीक्षार्थी परीक्षा खत्म होने के बाद घर लौट रहे थे.

  • दृष्टिहीनों को नैफ ने हाथी से कराया परिचय

    लगभग 70 दृष्टीहीनों को लेकर उत्तर बंगाल के मुख्य पर्यावरण प्रेमी संगठन हिमालयन नेचर एंड एडवेंचर पाउंडेशन ने प्रकृति पाठ शिविर का आयोजन किया है. यह शिविर 18 फरवरी से धूपझोड़ा के गाछबाड़ी इलाके में यह शिविर चल रहा है.

  • श्रमिक-मालिक के बीच झमेले में चाय कारखाना हुआ बंद

    श्रमिक व मालिक के बीच असंतोष के कारण एक चाय कारखाना बंद हो गया. कारखाना बंद होने से 70 श्रमिक बेरोजगार हो गये हैं. यह घटना जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज थाना क्षेत्र के करतोआ इलाके में हुयी है. मंगलवार शाम जिले के सभी मिल मालिकों को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक ने उनकी सुविधा-असुविधा का पता लगाने के लिए बैठक बुलायी थी.

  • शहीद जवान के परिवार नौकरी के इंतजार में

    24 अप्रैल 2017 को छत्तीसगढ़ के कालापत्थर इलाके में माओवादी हमले में 26 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे. इनमें कूचबिहार जिले के दो जवान शामिल थे. सीआरपीएफ के 74 नंबर बटालियन के सब इंस्पेक्टर कूचबिहार के विवेकानंद स्ट्रीट संलग्न इलाका निवासी कृष्ण कुमार दास.

  • तीन छात्रों ने पुलिस के समक्ष किया सरेंडर

    सोशल मीडिया पर कथित देश विरोधी टिप्पणियों की शिकायतें पुलिस और प्रशासन के लिए सिरदर्द बनती जा रही हैं. इस क्रम में सिलीगुड़ के तीन छात्रों ने कथित देश विरोधी टिप्पणी के आरोप में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर मंगलवार अदालत में पेश किया.

  • नशीले पदार्थ की बिक्री के आरोप दो युवकों की पिटाई

    नशीले पदार्थ की बिक्री के आरोप पर दो युवकों को पकड़कर ग्रामीणों ने बेधड़क पिटाई की. मंगलवार दोपहर को यह घटना ओल्ड मालदा थाना के साहापुर ग्राम पंचायत के चर-कादिरपुर एवं 1 नंबर विमल दास कॉलोनी इलाके में घटी है. सूचना पाकर संबंधित थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो इलाके की महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • फिर दहेज की बलि चढ़ी एक गृहवधू

    दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पत्नी की हत्या कर उसे लटकाने का आरोप पति पर लगा. घटना कूचबिहार के नलंगीबाड़ी इलाके में घटी है. मृतका का नाम माम्पी बर्मन (21) है. माथाभांगा थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जानकारी मिली है कि नलंगीबाड़ी निवासी सिंटु बर्मन (27) के साथ माम्पी की शादी हुई थी. उनकी शादी में 1 लाख रुपए दहेज की रकम तय हुई थी. लेकिन शादी तक लड़की के परिवार वाले सिर्फ 50 हजार रुपए ही दे पाये.

  • हिली के ऐतिहासिक पुल के संरक्षण की उठी मांग

    हिली की यमुना नदी पर बना ऐतिहासिक पुल आज जर्जर हो चुका है. अब यह पुल पैदल, साइकिल, रिक्शा आदि के ही चलने लायक बचा है. इसके बगल में हाइवे पर बने बड़े पुल से ज्यादातर आवागमन होता है. लेकिन इसके बावजूद लोग चाहते हैं कि पुराने पुल को सहेजकर रखा जाये, क्योंकि उसका ऐतहासिक महत्व है.

  • घपले वाले स्टॉलों के लिए नयी डीड बनाने की तैयारी

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टॉलों के आवंटन में हुए घपले की लीपा-पोती करने में बाजार कमेटी (एसआरएमसी) जुट गयी है. विवादित स्टॉलों की की डीड एसआरएमसी के सचिव ने पहले ही अपने कब्जे में ले रखी है.

  • एसएमसी संग सरकार कर रही सौतेला व्यवहार : मेयर

    राज्य सरकार सिलीगुड़ी नगर निगम (एसएमसी) को कथित तौर पर उसका बकाया पैसा नहीं दे रही. इस वजह से नगर निगम विकास का काम नहीं कर पा रहा. मेयर का आरोप है कि हाउसिंग फॉर ऑल के लिए मिलनेवाले पैसे को भी राज्य सरकार ने रोक कर रखा है. इसके अलावा रूपश्री योजना के लिए सिलीगुड़ी शहर के दार्जिलिंग तथा जलपाईगुड़ी जिले के हिस्से को मिलाकर 674 विवाहयोग्य कन्याओं का आवेदन जमा करवाया गया था.

  • सड़क दुर्घटना में बाल बाल बचे तृणमूल नेता

    तृणमूल के नक्सलबाड़ी-1 नंबर ब्लॉक अध्यक्ष तथा पंचायत समिति में विरोधी दल नेता आनंद घोष एक सड़क दुर्घटना में बाल- बाल बचे. मंगलवार शाम बागडोगरा 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ईंट लदा ट्रक उनकी गाड़ी को धक्का मारकर घसीटते हुए 200 मीटर तक ले गया. घटना में गाड़ी बुरी तरह से टूट-फूट गयी है.

  • आइओसी की ओर से मॉकड्रिल का आयोजन

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड सिलीगुड़ी टर्मिनल तथा गुवाहाटी-सिलीगुड़ी पाइपलाइन प्रबंधन की ओर से मंगलवार को सालुगाड़ा में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था. बताया गया है कि सिलीगुड़ी शहर के बीचोबीच से पेट्रोलियम प्रोडेक्ट की पाइपलाइन गुजरती है.

  • किलकोट बागान के मैनेजर का किया घेराव

    मंगलवार सुबह मेटेली ब्लॉक के बीमार डंकन्स ग्रुप के किलकोट चाय बागान के श्रमिक बकाया मजदूरी की भुगतान की मांग पर आंदोलन पर उतर आये. मजदूरों ने मैनेजर का घेराव कर विरोध-प्रदर्शन किया. श्रमिकों का कहना है कि गत दिसंबर महीने से उन्हें मजदूरी नहीं दी जा रही है.

  • जलपाईगुड़ी: सर्किट बेंच का निरीक्षण करने पहुंचा हाइकोर्ट का प्रतिनिधिदल

    कलकत्ता हाइकोर्ट की जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच के अस्थायी परिसर और आवासीय सुविधाओं का मुआयना करने के बाद हाईकोर्ट का प्रतिनिधिदल मंगलवार को कोलकाता प्रस्थान कर गया. कानून मंत्री मलय घटक ने बताया कि अभी तक बुनियादी ढांचे पर राज्य सरकार की ओर से 40 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं.

  • तीन बच्चों ने निगले सिक्के, दो के गले में अटका

    अलग-अलग जगहों से तीन बच्चे पांच-पांच रुपये का सिक्का निगलने के बाद मालदा मेडिकल पहुंचे. जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने दो बच्चों की श्वास नली में फंसे सिक्के सूक्ष्म ऑपरेशन के जरिये सफलतापूर्वक निकाल बाहर किये.

  • देह व्यापार का आरोप में लोगों ने एक युवती व दो युवकों को रंगे हाथ पकड़ा

    हरिश्चन्द्रपुर कॉलेज के हॉस्टल में देह व्यापार चलाये जाने का आरोप सामने आया है. स्थानीय लोगों ने हॉस्टल के ही कुछ कर्मचारियों पर यह आरोप लगाया. रविवार शाम हॉस्टल के एक कमरे से दो युवकों व एक युवती को पकड़े जाने के बाद हंगामा खड़ा हो गया. स्थानीय लोगों ने उन्हें पुलिस को सौंप दिया. हालांकि पुलिस ने युवकों व युवती को गिरफ्तार नहीं किया है.

  • शिक्षक पर देशविरोधी टिप्पणी करने का आरोप, फूटा आक्रोश

    पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर अनुचित टिप्पणी करने का आरोप गाजोल इलाके के एक शिक्षक पर लगा है. शिक्षक की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर गाजोल ब्लॉक तृणमूल छात्र संगठन के लोग सड़क पर उतर आये. उनके साथ स्थानीय लोगों ने भी पथावरोध किया.

  • चार लाख रुपये चंदा के लिए पूर्व सैनिक पर हमला

    कूचबिहार कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित देवानहाट के शालबागान इलाके में एक पूर्व सेनाकर्मी के घर पर चंदा के लिए हमला किया गया. इतना ही नहीं, उनकी बुजुर्ग मां के साथ भी मारपीट की गयी. फिलहाल पूर्व सेनाकर्मी को जख्मी हालत में कूचबिहार एमजेएन अस्पताल में भर्ती किया गया है. परिवारवालों ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवायी है.

  • संपत्ति विवाद में मां-भाई को पीटा

    पैतृक संपत्ति हथियाने के लिए मंझले भाई ने सुनियोजित तरीके से मां और बड़े भाई को मार-पीटकर उन्हें घर से बाहर कर दिया. रविवार रात यह घटना मालदा शहर के दक्षिण हैदरपुर इलाके में घटी. वृद्ध मां अनवरा बेवा ने इंगलिशबाजार थाने में मझले बेटे मंटू शेख के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. घटना के बाद से आरोपी फरार है.

  • दुकानें बंदकर व्यापारियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    : पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत से देश का माहौल गरमाया हुआ है. बच्चों से लेकर बूढ़े तक हाथों में तिरंगा झंडा लेकर इस शहादत का बदला लेने की मांग कर रहे हैं. सोमवार को इस आंदोलन में व्यापारी वर्ग भी शामिल हो गया. सिलीगुड़ी के महावीर स्थान, खालपाड़ा तथा नया बाजार इलाके में व्यापारियों ने सुबह से ही अपनी दुकानें को बंद रखीं.

  • आतंकी हमले पर छात्रा की टिप्पणी से भड़के लोग

    पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया साइट पर अपना मत प्रकट करना करना स्वातंत्रता सेनानी परिवार के सदस्य को भारी पड़ गया. स्वतंत्रता सेनानी की पुत्रवधू व पोती को लोगों के आक्रोश के कारण घर छोड़ना पड़ा. पुलिस उनके घर को सुरक्षा दे रही है. स्थानीय वार्ड पार्षद भी लगातार निगरानी रख रहे हैं.

  • जिला माटी उत्सव में तेज आवाज पर नियंत्रण

    एक बार फिर प्रभात खबर ने अपना असर दिखाया. धूपगुड़ी में द्वितीय ऑडिटोरियम के शिलान्यास कार्यक्रम में माइक बजाये जाने को लेकर उठाये गये सवालों की खबर प्रभात खबर में छपने के बाद जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता. उसने स्पष्ट किया है कि आगामी 22-24

  • धूपगुड़ी में एक रात तीन घरों से लाखों की चोरी

    धूपगुड़ी शहर में एक ही रात तीन घरों में चोरी से इलाकावासियों में भय व्याप्त हो गया है. चोर नगद, गहने आदि मिलाकर लाखों का माल ले गये हैं. धूपगुड़ी नगरपालिका के छह नंबर वार्ड में रविवार देर रात यह घटना हुई. वारदात के समय दो घर बंद थे. गृहस्वामी परिवार के साथ किसी काम से बाहर गये थे.

  • हादसे को दो महीने बीते, पर अब भी समुचित इलाज नहीं

    मोटरबाइक के धक्के से उनका दाहिना पैरा टूट चुका है. उसके बाद 22 दिसंबर से उत्तरबंगाल मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में उपचाराधीन हैं केरन चाय बागान की निवासी प्रमिला मुंडा (24).

  • मालदा : 2014 में शहीद जवान का परिवार कच्चे मकान में रहने को विवश

    कश्मीर घाटी में शहीद हुआ था सेना का जवान तबरूक अंसारी मालदा : पुलवामा कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों की घटना ने मालदा जिले के शहीद जवान तबरूक अंसारी (35) के परिवारवालों की एक बार फिर दर्दभरी पुरानी यादों को ताजा कर दिया है.

  • सिलीगुड़ी : आतंकवाद के खिलाफ नहीं थम रहा जनाक्रोश

    सिलीगुड़ी : जम्मू कश्मीर के पुलवामा की आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के मौत के बाद पूरे देश के लोग एकजुट होकर घटना की निंदा कर रहे है.

  • सिलीगुड़ी : 11 दिनों बाद भी जांच टीम के हाथ खाली

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट (एसआरएमसी) में स्टॉलों के आवंटन या हस्तांतरण में हुए घोटाले व फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड की तलाश चेयरपर्सन सह दार्जिलिंग जिला शासक व सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कर रही हैं.

  • गंगतोक : हर शहीद के परिवार को तीन लाख देगी सिक्किम सरकार

    गंगतोक : सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने पुलवामा कश्मीर में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये मदद देने की घोषणा की है. इसके अलावा उन्होंने शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेने का भी आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री रविवार को सरमसा गार्डेन में तीन दिवसीय ‘साथी’ कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की.

  • गेजिंग : चामलिंग सबूत दें तो राजनीति छोड़ दूंगा : पीएस गोले

    गेजिंग : एक बार फिर पश्चिम सिक्किम में एसकेएम की चार दिवसीय परिवर्तन संकल्प यात्रा रविवार से मानेबुंग देन्ताम समष्टि में शुरू हुई. तामाबुंग वार्ड में जनता की ओर से भव्य स्वागत के बाद गांव के दलीय कार्यालय तक अध्यक्ष पीएस गोले ने पैदल यात्रा की. इस दौरान उनके साथ सैकड़ों उत्साही कार्यकर्ता शामिल हुए. दलीय कार्यालय में जाकर यह यात्रा सभा में तब्दील हो गयी. सभा को संबोधित करते हुए पीएस गोले ने कहा कि लिम्बु और तमांग समुदायों के लिये सीट आरक्षण के प्रति पवन चामलिंग की सरकार गंभीर नहीं

  • नागराकाटा : चाय बागान के बाबू स्टाफ व सब-स्टाफ का नहीं बढ़ा वेतन

    नागराकाटा : सरकारी निर्देश के बावजूद चाय बागान के बाबू स्टाफ व सब-स्टाफ का वेतन नहीं बढ़ाया गया. इसे लेकर पीड़ितों में भारी नाराजगी है.

  • गंगतोक : सिक्किम में पूर्वोत्तर भारत की पहली स्कीइंग ट्रेनिंग

    गंगतोक : पूर्वी भारत के लद्दाख नाम से चर्चित नाथांग घाटी में भारत के विभिन्न क्षेत्र से आये साहसिक पर्यटन के शौकीन विद्यार्थियों के लिए दो हफ्ते का स्कीइंग प्रशिक्षण दिया गया. 12200 फुट की ऊंचाई पर स्थित सुंदर इस हिमाली गांव नाथांग घाटी में सिक्किम के पर्यटन विभाग के अधीन इंडियन सेंटर फॉर एडवेंचर एंड इको-टूरिज्म, चेम्चे, दक्षिण सिक्किम द्वारा यह आयोजन किया गया. तेलंगाना, कोलकाता, मुम्बई व सिक्कम के 31 युवाओं ने इसमें हिस्सा लिया.

  • जलपाईगुड़ी फॉरेस्ट डिवीजन के आठ रेंजों में 20 टीमें कर रही हैं निगरानी

    जलपाईगुड़ी के विभिन्न वनांचलों में टीम के सदस्यों ने निगरानी शुरू कर दी मयनागुड़ी : पतझड़ के मौसम में जंगल में झड़े पत्तों में आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए वन विभाग ने फायर वॉचर टीमें गठित की हैं. जलपाईगुड़ी के विभिन्न वनांचलों में टीम के सदस्यों ने निगरानी शुरू कर दी है. जलपाईगुड़ी वन डिवीजन अतंर्गत आठ रेंजो के लिए 20 टीमें गठित की गयी हैं. एक टीम में पांच से छह लोग हैं. टीम सदस्य दिन-रात अपने काम में लगे हैं.

  • कूचबिहार में 54.5 करोड़ की पेयजल परियोजना शुरू

    कूचबिहार : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रविवार को कूचबिहार शहर में पेयजल परियोजना का उद्घाटन हुआ. कूचबिहार नगरपालिका के 10 नंबर वार्ड के महाश्मशान संलग्न इलाका स्थित इस पेयजल परियोजना का उद्घाटन उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने किया. नगरपालिका के दिवंगत पूर्व-चेयरमैन बीरेन कुंडू के नाम पर इस परियोजना का नामकरण किया गया है. कार्यक्रम में मंत्री के अलावा कूचबिहार नगरपालिका के चेयरमैन भूषण सिंह, सांसद पार्थ प्रतिम राय, विधायक मीहिर गोस्वामी, जिला परिषद के लोकनिर्माण कार्याध्यक्ष अब्दुल जलील अहमद सहित अन्य उपस्थित थे.

  • कूचबिहार : उत्तर बंगाल विकास मंत्री को मिली जेड सुरक्षा

    कूचबिहार : पश्चिम बंगाल सरकार अपने मंत्रियों एवं विधायक-सांसदों की सुरक्षा को लेकर संजीदा हो गयी है. इसी क्रम में उसने उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष की वाई सुरक्षा कवच को बढ़ाकर उसे जेड सुरक्षा कर दिया गया है. शनिवार देर शाम यह जानकारी कूचबिहार के एसपी अभिषेक गुप्ता ने दी है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर उत्तर बंगाल के सभी सांसद-विधायकों और मंत्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है.

  • सैन्य बलों के खिलाफ टिप्पणी करने पर युवक हिरासत में

    शुक्रवार रात विश्व बसाक नामक एक युवक को फेसबुक पर भारतीय सैन्य बलों के लिए अनुचित टिप्पणी करने के आरोप में जलपाईगुड़ी जिले की धूपगुड़ी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. आरोपी युवक पेशे से मेडिकल टेक्नीशियन है और धूपगुड़ी नगरपालिका इलाके के पांच नंबर वार्ड के मध्यपाड़ा का रहनेवाला है.

  • एक लाख रुपये की लूट के बाद एटीएम में लगायी आग

    मालदा शहर के बिल्कुल खास इलाके दो नंबर गवर्नमेंट कॉलोनी में एक सरकारी बैंक के एटीएम में लूटपाट की गयी. एटीएम में तोड़फोड़ करने के साथ ही उसमें आग लगा दी गयी. एटीएम केबिन में लगा सीसीटीवी कैमरा और एसी को भी तोड़ दिया गया है. शुक्रवार देर रात घटी इस घटना का शनिवार तड़के पता चला.

  • अंजान कंधों पर तय होता है अंतिम सफर

    वृद्धाश्रम में रहने वाली वृद्ध महिलाओं के खिलखिलाते चेहरों को देखिये, उनकी मुस्कुराती आंखों को पढ़िये जैसे बेफ्रिक जिंदगी जीने का कोई कोचिंग सेंटर हो. लेकिन झांकिये जरा उनकी झुर्रियों में, उठाइये माथे के सिलवटों की परतों को. इसमें दिखेंगे आपको कई जख्म. इन हंसते-खिलखिलाते झुर्रियों में छिपा है बहुत सा दर्द.

  • पहाड़ पर भारी ओलावृष्टि, सिलीगुड़ी में बारिश

    शनिवार शाम करीब छह बजे बारिश होने से एक बार फिर सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल में ठंड लौट आयी है. दोपहर दो बजे के बाद बदली छानी शुरू हुई और चार बजे के आसपास ठंडी हवाएं चलने लगीं. इसके बाद बारिश से फिर लोगों को गर्म कपड़ों में लिपटना पड़ा. इससे पहले सुबह करीब 11 बजे के आसपास दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में बारिश शुरू हुई.

  • राज्य के विद्यार्थी ऑनलाइन उच्चशिक्षा की सुविधा से वंचित

    यूजीसी की ओर से 2016 में ऑनलाइन उच्चशिक्षा के लिए विज्ञप्ति जारी की गयी थी. मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स (मूक) के माध्यम से घर बैठे पढ़ाई की सुविधा देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से विज्ञप्ति जारी की गयी है. लेकिन तीन साल बाद भी राज्य के किसी भी उच्च शिक्षा संस्थान में यह सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी है. इसे लेकर राज्य के विद्यार्थी निराश हैं.

  • होटल में पत्नी ने लगायी फांसी पति ने खाया विषाक्त पदार्थ

    शनिवार की सुबह जलपाईगुड़ी शहर के एक होटल से एक दंपती का शव बरामद किया गया. अलीपुरद्वार जिले के फालाकाटा निवासी प्रदीप बसाक (36) और उसकी पत्नी सुप्रिया राय बसाक (26) का शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. होटल सूत्रों ने बताया कि प्रदीप और सुप्रिया अपने चार साल के बच्चे के साथ शुक्रवार को थाना मोड़ स्थित होटल में पहुंचे.

  • गोजमुमो नेता पर हमले के आरोपियों की हो गिरफ्तारी

    गोजमुमो नेता निर्मल छेत्री पर जानलेवा हमला करनेवाले को गोजमुमो (विनय गुट) ने पुलिस प्रशासन ने 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने की मांग की है. बीते गुरुवार को शहर के मोटर स्टैंड के पास गोजमुमो नेता निर्मल छेत्री पर प्राणघातक हमला हुआ था. उक्त हमले के आरोप में

  • गुलजार होने लगा इको रिसोर्ट पार्क

    धूपगुड़ी प्रखंड अंतर्गत भारत-भूटान सीमावर्ती क्षेत्र के सुकृति नदी में स्थित इको रिसोर्ट पार्क इन दिनों पूरे शवाब में है. यहां पहाड़ नदी नाला प्राकृतिक छटाओं के बीच जुगल जोड़ी का संगम स्थल हो गया है. इतना ही नहीं, पार्क के आसपास कोई व्यक्ति एक बार घूम ले अपने को स्वस्थ महसूस करने लगता है.

  • हाथियों ने किया हमला, 11 घर क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे लोग

    एक ही रात नागराकाटा ब्लॉक की दो जगहों पर हुये हाथी के हमलों में 11 घर क्षतिग्रस्त हो गये. आंगराभासा-1 ग्राम पंचायत के अपर केलाबाड़ी बस्ती में हाथी ने नौ घरों को तहस-नहस कर दिया.

  • ममता के आंदोलन को विकास बोर्ड का समर्थन

    केंद्र सरकार तथा भाजपा के खिलाफ ममता बनर्जी द्वारा शुरू आंदोलन का पहाड़ के विभिन्न विकास बोर्डों ने समर्थन किया है. विकास बोर्ड के प्रतिनिधियों का कहना है कि केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ ममता जहां भी आंदोलन करेंगी वहां विकास बोर्ड के सभी सदस्य शामिल होंगे.

  • एक मार्च को कोलकाता के मेट्रो चैनल में होगा प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी नगर निगम के सब्र का बांध अब टूटने लगा है. अब राज्य सरकार की उपेक्षा बर्दाश्त से बाहर है. यह बातें सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर तथा माकपा विधाकय अशोक भट्टाचार्य ने कही. वह शुक्रवार को अपने कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उनका कहना है कि राज्य सरकार सिलीगुड़ी नगर निगम को महत्व नहीं दे रही है. राज्य सरकार से आर्थिक सहयोग नहीं मिलने के कारण विकास योजनाएं प्रभावित हो रही है.

  • कई स्टॉलों के पास अवैध निर्माण

    उत्तर बंगाल में कच्चे माल की सबसे बड़ी थोक मंडी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टालो के आवंटन या हस्तांतरण में नियमों की अनदेखी व फर्जीवाड़े का मामला परत दर परत सामने आ रहा है. आज और भी कई रहस्य सामने आया है. एक तरफ मार्केट कमेटी अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्यवाई करती है,

  • जवानों पर बर्बर हमले के खिलाफ कूचबिहार में आक्रोश

    कश्मीर में हुये आतंकी हमले की घटना के खिलाफ शुक्रवार को कूचबिहार शहर में तीव्र आक्रोश देखने को मिला. शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने और आतंकी हमले की घटना के विरोध के लिये सैंकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे. कूचबिहार प्रेस क्लब की ओर से मोमबत्ती जुलूस निकाला गया व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका.

  • स्टार प्लस के ‘टॉप डांसर’ का डुआर्स में डांस शो

    स्टार प्लस चैनल का ‘टॉप डांसर’ सिक्किम का मिंग्मा डी लेप्चा पहली बार डुआर्स के मेटेली के सामसिंग के पीपी लाइन में डांस शो करने पहुंचा है. एमवाईए पीपी लाइन सामसिंग ने कार्यक्रम का आयोजन किया है.

  • कोलकाता : बाइक से 12 देशों में ‘बाघ बचाओ, परिवेश बचाओ’ का संदेश देगा दंपती

    बाघ भले ही हिंसक पशु है, लेकिन जंगल की सुंदरता इसकी वजह से ही है. पश्चिम बंगाल का सुंदरवन का नाम पूरे विश्व में सिर्फ दो वजहों से मशहूर है. पहला यहां का मैंग्रो फोरेस्ट व दूसरा रॉयल बंगाल टाइगर. बाघ की संख्या जिस प्रकार से कम हो रही है, वह पर्यावरण व वन्य-जीव चक्र के लिए और भी ज्यादा खतरनाक साबित होगा.

  • रायगंज : सड़क की बदहाली के खिलाफ एनएच किया जाम

    शहर संलग्न इलाके की सड़क की बदहाली और प्रशासनिक उपेक्षा के प्रतिवाद में स्थानीय लोगों ने एनएच-34 को जाम कर दिया. गुरुवार को रायगंज शहर संलग्न ग्वालपाड़ा इलाके में पथावरोध किया जिसमें स्कूली विद्यार्थी भी बड़ी संख्या में शामिल हुए. खबर लिखे जाने तक पथावरोध जारी था. हालांकि घटनास्थल पर रायगंज थाना पुलिस की टुकड़ी पहुंच गयी थी. इसके बावजूद मसले का निपटारा नहीं हुआ था.

  • बालुरघाट : बाढ़ पीड़ितों को मिली क्षतिपूर्ति व अन्य सुविधाएं

    पिछले साल दक्षिण दिनाजपुर जिले में आयी भीषण बाढ़ से प्रभावित लोगों को राज्य सरकार ने क्षतिपूर्ति प्रदान की है. गुरुवार को गंगारामपुर ब्लॉक प्रशासन और गंगारामपुर पंचायत समिति के संयुक्त प्रयास से जिला प्रशासन ने ये सुविधायें प्रदान की गयीं.

  • इस्लामपुर : दलंचा नदी पर दो पुल बनाने का प्रस्ताव विधायक ने भेजा

    इस्लामपुर ब्लॉक की दलंचा नदी पर दो पुल बनाने का प्रस्ताव इस्लामपुर के विधायक कन्हैयालाल अग्रवाल ने भेजा है. माटीकुंडा-1 और दो नंबर ग्राम पंचायतों को जोड़ने वाले डांगापाड़ा और पंडितपोता-2 ग्राम पंचायत के दाड़ीभीट में दलंचा नदी पर अस्थायी पुल बनाकर लोग आवागमन करते हैं.

  • दिनहाटा: शराब की दुकान के खिलाफ महिलाओं ने सौंपा ज्ञापन

    आबादी और शिक्षण संस्था वाले इलाके में शराब की दुकान खोले जाने के खिलाफ महिलाओं ने अपना मोरचा जारी रखा है. गुरुवार को उन्होंने बाइपास शराब विरोधी संग्राम कमेटी के बैनर तले दिनहाटा नगरपालिका के चेयरमैन और एसडीओ को अलग अलग ज्ञापन सौंपे. ज्ञापन में शराब की दुकान खोले जाने का कड़ा विरोध किया गया है. उल्लेखनीय है कि महिलायें संगठित होकर शराब की दुकान खोले जाने का पिछले दो सप्ताह से अभियान चला रही हैं.

  • कूचबिहार : नौकरी नहीं मिलने से हताश युवक ने दी जान

    कूचबिहार : शिक्षक की नौकरी की उम्मीद में खेत बेचकर डीएलएड कोर्स किया. लेकिन काफी इंतजार के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो कूचबिहार जिले के मेखलीगंज के भोटबाड़ी इलाका निवासी मकसूदुल हक (28) अवसाद में चला गया और उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

  • मालदा : आठ हजार करोड़ के कृषि ऋण का लक्ष्य निर्धारित: अरूप राय

    मालदा : राज्य सरकार ने कृषि क्षेत्र में विकास की गति को तेज करने के लिये सहकारी बैंकों के माध्यम से आठ हजार करोड़ रुपए के कृषि ऋ ण प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके अलावा स्वनिर्भर दलों को 1200 करोड़ रुपये के कर्ज दिये जायेंगे. गुरुवार को मालदा के जिला केंद्रीय सहकारी बैंक की बैठक में भाग लेने आये सहकारिता मंत्री अरुप राय ने उक्त जानकारी दी.

  • सिलीगुड़ी : डीड की ओरिजनल कॉपी गायब, बढ़ा रहस्य, फर्जीवाड़े के खुलासे का दौर जारी

    गुड़ी : उत्तर बंगाल में कच्चा माल की सबसे बड़ी थोक मंडी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट में स्टॉलों के आवंटन या हस्तांतरण में फर्जीवाड़े ने सारा रिकार्ड तोड़ दिया है. फर्जीवाड़े के एक से एक मामले सामने आ रहे हैं. आवंटित स्टॉल के डीड, डीड के अनुसार पूर्व मालिक व उनके साथ की गयी साझेदारी के डीड व अन्य दस्तावेज तक वर्तमान काबिज के पास नहीं हैं. बल्कि अवैध तरीके से तैयार किये गये स्टॉल आवंटन के डीड की एक भी मूल ओरिजनल कॉपी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट कमेटी (एसआरएमसी) कार्यालय में भी नहीं है.

  • सिलीगुड़ी : नगर निगम का किया घेराव, विरोध-प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी नगर निगम एक ओर जहां शहर को साफ रखने का दावा कर रही है वहीं दूसरी ओर कई वार्डों में कचरे का अंबार लगा हुआ है. यह आरोप कांग्रेस ने लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि सिलीगुड़ी नगर निगम के 40 नंबर वार्ड स्थित सुभाष नगर, गौरांग पल्ली, अशरफ नगर, दुर्गा नगर जैसे कई इलाकों में हर वक्त कचरों का अंबार लगा रहता है. कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि रुपश्री के लिए आवेदन करने के बाद भी समय पर योजना का पैसा नहीं मिल पाता है.

  • सिलीगुड़ी : रेलवे स्टेशनों की बढ़ायी जा रही सुरक्षा

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी तथा एनजेपी सहित तमाम प्रमुख रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है. साथ ही साफ सफाई पर विशेष जोर दिया जा रहा है. सुरक्षा से किसी भी प्रकार से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह बातें डीआरएम सीपी गुप्ता ने कही. वह बृहस्पतिवार को एनजेपी स्थिति डीआरएम कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि विभिन्न स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए जरूरी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं. आरपीएफ की निगरानी बढ़ा दी गई है. सीसीटीवी कैमरे आदि पहले ही लगा दिए गए थे.

  • सिलीगुड़ी : डीएचआर को और विकसित करने का प्लान तैयार

    विश्व धरोहर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) को और विकसित करने का निर्णय रेलवे ने लिया है. इसके लिए यूनेस्को का कॉम्प्रीहेन्सिव कंजरवेशन एंड मैनेजमेंट प्लान (सीसीएमपी) भी अंतिम चरण में पहुंच गया है. प्लान का कार्य पूरा होने पर यूनेस्को की अध्यक्षता में एक बैठक बुलायी जायेगी.

  • सिलीगुड़ी : एक ही रात बदले गये 160 पुलिस अधिकारी

    लोकसभा चुनाव से पहले सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्पन्न बंगाल में पुलिस महकमा में भारी फेरबदल हुआ है. कई - कई थाने से तो अधिकारियों की पूरी टीम ही बदल दी गई है. करीब डेढ़ सौ से भी अधिक एसआई तथा एएसआई स्तर के पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

  • मालदा : दो दुर्घटनाओं में एक की मौत, पांच घायल

    मोटरबाइकों की दो अलग अलग दुर्घटनाओं में एक छात्र नेता की मौत हो गयी जबकि पांच बाइक सवारों को गंभीर हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों ही घटनायें बुधवार की रात को घटी हैं. वहीं, मृत सवार की पहचान तृणमूल छात्र परिषद के ब्लॉक अध्यक्ष आसिफ इकबाल (21) के नाम से की गयी है. यह घटना मालदा जिले के गाजोल थानांतर्गत एनएच-34 पर कुदुबाड़ी संलग्न इलाके में घटी है.

  • अलीपुरद्वार : यह जिला अस्पताल है या डंपिंग ग्राउंड!

    : जिला अस्पताल और गंदगी! यकीन नहीं होता. लेकिन यह सच है कि जिला अस्पताल का परिसर डम्पिंग ग्राउंड में तब्दील हो गया है. जबकि अस्पताल को स्वच्छता की मिसाल होनी चाहिये. कारण, कि बीते डेढ़ साल से अस्पताल परिसर के कचरों की सफाई नहीं हुई है. नतीजा, कचरों का अंबार जमा हो गया है.

  • स्वच्छ भारत मिशन के तहत उठाया कदम, चाय बागान के कारखानों में बनाये जायेंगे शौचालय

    स्वच्छ भारत मिशन को एक कदम और आगे ले जाते हुए भारतीय टी बोर्ड ने एक अभूतपूर्व फैसला लेते हुए सभी चाय बागानों के कारखानों में शौचालय बनवाने का निर्णय लिया है. इस निर्णय का चाय बागान प्रबंधन से लेकर श्रमिक संगठनों ने स्वागत किया है.

  • उज्जवला योजना के बावजूद लकड़ी व्यवसाय चरम पर

    केंद्र सरकार की ओर से उज्जवला योजना के तहत गैस दिये जाने के बावजूद भी चामुर्ची से सटा काला पानी-बंदा पानी इलाकों के लोग आज भी जलावन के लिए लकड़ी बेचने का व्यवसाय नहीं छोड़ पाए हैं. प्रतिदिन सुबह ये लकड़हारे कालापानी इलाकों से लकड़ियां बेचकर अपने बच्चों को दो जून की रोटी का जुगाड़ कर पाते हैं.

  • दार्जिलिंग : दार्जिलिंग में लोकतंत्र की रक्षा के लिए गृहमंत्री से गुहार

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में लोकतंत्र नहीं होने का आरोप लगाते हुए ऑल पार्टी को-ऑर्डिनेशन कमेटी ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है. यह जानकारी क्रामाकपा के केन्द्रीय प्रवक्ता गोविन्द छेत्री ने दी. स्थानीय पार्टी क