• भाजपा की नहीं, तृणमूल की चिंता करें मुख्यमंत्री: मुकुल

    ममता दीदी को भाजपा के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है. दीदी को भाजपा की नहीं, बल्कि अपने दल को बचाने के लिए सोचना होगा. सोमवार को सिलीगुड़ी में भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने ये बातें कही. मीडिया से बातचीत के दौरान श्री राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे देखने के बाद भी दीदी का घमंड समाप्त नहीं हुआ है.

  • बदहाल श्रमिक को मिली राशन सामग्री

    प्रभात खबर के माध्यम से खबर देखने के बाद अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड में बंद पड़े मधु चाय बागान के चिकित्सा के अभाव में लाचार श्रमिक परिवार को सोमवार के रोज हैमिल्टनगंज के समाजसेवी अमिताभ सेन से मदद मिली. उन्होंने पीड़ित श्रमिक परिवार को इलाज के लिए 5000 रुपये नगद और एक महीने की राशन सामग्री प्रदान की.

  • तीस्ता नदी हादसा : नौसेना के अत्याधुनिक उपकरण भी फेल

    तीस्ता नदी के तेवर के सामने भारतीय नौसेना के अत्याधुनिक उपकरण भी बेकार साबित हो रहे हैं. तीस्ता में लापता हुए दो पर्यटक व गाड़ी चालक की तलाश में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ उतरी भारतीय नौसेना की टीम को सोमवार को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. अब मंगलवार को भी नौसेना की टीम लापता हुए लोग व गाड़ी की तलाश में अभियान चलायेगी. नौसेना के अत्याधुनिक उपकरणों के आने से लापता पर्यटकों के परिजनों में शव बरामदगी की उम्मीद जगी है.

  • मारपीट के बाद भाजपा बूथ अध्यक्ष के घर पर बमबारी

    अस्पताल से घर लौटते ही भाजपा बूथ अध्यक्ष के घर पर कई बम फेंके गये. घटना का आरोप तृणमूल समर्थित समाजविरोधी तत्वों पर लगा है. रविवार देर रात घटना को लेकर इलाके में अफरातफरी मच गयी. शनिवार रात हुए पिटाई के बाद अस्पताल से इलाज करवा रविवार शाम ही वह घर लौटे थे कि यह घटना हो गयी.

  • शिक्षक पर अश्लीलता के आरोप के बाद स्कूल बंद

    सातवीं कक्षा की छात्रा को अश्लील वीडियो दिखाने और अश्लील हरकत करने के आरोप के बाद बाचामारी जीके हाई स्कूल बेमियादी रूप से बंद करने का निर्णय स्कूल प्रशासन ने लिया है. इस वजह से स्कूल के विद्यार्थियों और अभिभावकों में असंतोष है. उनका कहना है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की जगह स्कूल को बंद कर देना सरासर अनुचित है.

  • भारी बारिश में तीस्ता नहर ध्वस्त, खेत-बागान जलमग्न

    रविवार की रातभर की बारिश से तीस्ता नहर का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया है. इस वजह से जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के बेलाकोवा ग्राम पंचायत अंतर्गत मोहितनगर के दासपाड़ा गांव के खेतों में पानी चला गया है. कृषि जमीन के अलावा स्थानीय लघु चाय बागानों में भी पानी घुसा है.

  • हर दो मिनट में एक बच्चे की मौत हो रही प्रदूषित जल से

    काजी नज़रूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के माइंस एवं मेट्रियोलॉजी विभाग और एनएसएस यूनिट ने सोमवार को प्रशासनिक भवन स्थित सभागार में जल संकट पर एकदिवसीय सेमिनार का आयोजन किया. उद्घाटन कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती और एनआईटी दुर्गापुर के प्रोफ़ेसर विवेक कुमार द्विवेदी ने किया.

  • नारायणपुर को गोद लेगा इंडियन ऑयल कारपोरेशन

    जिला प्रशासन के अनुरोध पर इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) मानिकचक ब्लॉक अंतर्गत नारायणपुर चर को गोद ले लेने जा रहा है. 400 परिवारों के इस गांव के पिछड़ेपन और आवागमन के मामले में प्रखंड के मुख्य भाग से कटे होने के चलते इसे गोद लेने का निर्णय लिया गया है.

  • सावन की पहली सोमवारी पर शहर के मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब

    सावन की पहली सोमवारी पर शहर के विभिन्न शिवालयों-मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई. हर कोई हाथों में फूल-बेलपत्र, दूध व जल से भोलेनाथ का अभिषेक करने में व्यस्त दिखा. रविवार मध्यरात्रि से ही कई शिवमंदिरों में पूजा-अर्चना और जल चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो गया था

  • दार्जिलिंग नगरपालिका को मिलेगा नगर निगम का दर्जा

    दार्जिलिंग नगरपालिका को नगर निगम का दर्जा मिलने की उम्मीद जतायी गयी है. इसके लिए राज्य सरकार अगले साल के विधानसभा सत्र में विधयेक पारित करेगी. यह भरोसा राज्य के शहरी विकास एवं नगरपालिका मामिला मंत्री फिरहाद हकीम ने दिलाया है. यह कहना है जीटीए के पूर्व कार्यवाहक चेयरमैन और गोजमुमो अध्यक्ष विनय तामांग का.

  • विमल गुरुंग के नाम पर शहर में चिपकाया गया पोस्टर

    दार्जिलिंग : गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरूग के नाम से शहर के चौरस्ता में पोस्टर चिपकाया गया है. चिपकाये गये पोस्टर में आमरा बंगाली के नाम का उल्लेख किया गया है. पोस्टर नेपाली भाषा में लिखा गया है. पोस्टर के माध्यम से कहा गया है कि आमरा बंगाली किस आधार पर गोरखा समुदाय को विदेशी की संज्ञा दे रही है.

  • 322एफ की नयी कैबिनेट ने संभाला दायित्व

    सिलीगुड़ी : अंतरराष्ट्रीय सामाजिक संस्था लायंस डिस्ट्रिक्ट 322एफ की नयी कैबिनेट के नवनियुक्त डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) संजय अग्रवाल (जयगांववाले) की अगुवाई में वाइस डीजी-1 अभिजीत सेन, वाइस डीजी-2 शंकर दास व अन्य कैबिनेट सदस्यों ने सेवा का संकल्प लिया.

  • फुटबॉल टूर्नामेंट का हुआ आगाज

    सिलीगुड़ी : सालूगाड़ा के जयधर राय स्कूल प्रांगण में रविवार से द्वितीय इंडिपेंडेंस डे गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज हुआ. 42 नंबर वार्ड पार्षद तथा सिलीगुड़ी नगर निगम के चेयरमैन दिलीप सिंह ने कबूतर उड़ाकर और फुटबॉल को किक लगाकर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया. पहला मैच डुआर्स इलेवन एफसी और कंचनजंघा एफसी के बीच खेला गया. कंचनजंघा ने डुआर्स इलेवन को दो के मुकाबले तीन गोल से हराया.

  • राष्ट्री राजमार्ग 10 की हालत नाजुक, वैकल्पिक मार्ग की मांग

    कालिम्पोंग : सिक्किम एवं कालिम्पोंग जिले की जीवन रेखा राष्ट्रीय राजमार्ग 10 के बाघपुल से तीस्ता तक के 24 किलोमीटर रास्ता एनएचपीसी के दो प्रोजेक्ट एरिया में पड़ता है. राजमार्ग 52 किलोमीटर का लंबा है जो बंगाल में पड़ता है. ऐसे में 24 किलोमीटर सड़क का करीब 20 किलोमीटर तक भूस्खलन एवं सड़क दबने की समस्या हर मॉनसून में आता है.

  • न्यूनतम मजदूरी को लेकर ज्वाइंट फोरम की चेतावनी

    सिलीगुड़ी : चाय बागान श्रमिकों की वर्षों पुरानी न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर श्रमिक संगठनों के ज्वाइंट फोरम ने फिर से आंदोलन की आवाज बुलंद की है. इसी के साथ ज्वाइंट फोरम ने जुलाई के अंत तक बागान श्रमिकों के न्यूनतम मजदूरी की घोषणा करने का अल्टीमेटम राज्य सरकार को दिया.

  • उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में लगेगी मैकेनिकल लॉन्ड्री

    सिलीगुड़ी. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में साफ-सफाई का स्तर और बेहतर के लिए मैकेनिकल लॉन्ड्री लगाने का फैसला लिया गया है. इस विषय पर रोगी कल्याण समिति की बैठक में भी चर्चा हो गयी है.

  • बागानों को दो करोड़ निकासी पर टैक्स से छूट की मांग

    सिलीगुड़ी : केंद्रीय बजट से चाय बागान श्रमिकों की परेशानी बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है. केंद्रीय बजट 2019-20 में आयकर कानून की धारा 194 (एम) में एक वर्ष में एक करोड़ से अधिक नकद रुपये बैंक से निकालने पर दो प्रतिशत का टीडीएस काटे जाने का प्रावधान लाया गया है.

  • तृणमूल समर्थकों ने की एबीवीपी समर्थकों जमकर पिटायी, दो एबीवीपी समर्थक घायल

    दिनहाटा : कथित रुप से तृणमूल समर्थकों ने दो एबीवीपी समर्थकों की दिनहाटा रेलवे स्टेशन में जमकर पिटायी कर दी. शनिवार की रात को इस घटना के बाद से दिनहाटा शहर में तनाव है. आरोप है कि बीती रात साढ़े नौ बजे के करीब दिनहाटा स्टेशन पर यह मारपीट की गयी. जख्मी हालत में सम्राट सरकार और दीपायन चक्रवर्ती को दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया है. इनमें से सम्राट सरकार की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

  • सदस्यता अभियान में निकले भाजपा बूथ अध्यक्ष पर हमला

    बालुरघाट : सदस्यता अभियान पर निकले भाजपा बूथ अध्यक्ष पर गंगारामपुर में बदमाशों ने हमला कर दिया. जख्मी हालत में अजीत साहा (52) को गंगारामपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आरोप तृणमूल आश्रित गुंडो पर लगा है. हालांकि तृणमूल ने आरोप अस्वीकार कर दिया है.

  • नदी के कटाव से बहने के कगार पर ग्रामीण सड़क

    मयनागुड़ी : पगलीझोड़ा नदी के कटाव से गांव का एकमात्र सड़क भी बह जाने के कगार पर पहुंच गया है. इस कटाव से गांव के कई मकान नदी में समा चुके हैं. यह दशा मयनागुड़ी ब्लॉक का रामशाई ग्राम पंचायत के कवागांव की है.

  • कटमनी के कारण पहाड़ में हुआ घटिया विकास कार्य : एडवर्ड

    दार्जिलिंग : गोरामुमो के दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी की बैठक रविवार को डॉ. जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड ने की. बैठक के दौरान गोरामुमो नेता अजय एडवर्ड ने कहा कि कटमनी लेने के कारण दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र का विकास कार्य निम्नस्तरीय हुआ है. मालूम हो कि कुछ माह पहले गोरामुमो केंद्रीय कमेटी की बैठक हुई थी.

  • कटमनी पर भाजपा ने की बैठक, बनायी आंदोलन की रणनीति

    बिन्नागुड़ी : बानरहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी अंचल भाजपा कमेटी के नेतृत्व में रविवार को अंचल कमिटी एवं सात निर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ बैठक की गयी. बैठक में बिन्नागुड़ी ग्राम पंचायत के अंचल प्रमुख तथा बूथ स्तर के नेतागण उपस्थित रहे. यह बैठक ग्राम पंचायत में हो रहे धांधली एवं भ्रष्टाचार को लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार करने के उद्देश्य की गयी.

  • बदहाल परिवार की मदद के लिए बेबश मां ने लगायी गुहार

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत बंद पड़ा मधु चाय बागान के श्रमिक परिवार ने चिकित्सा के लिए पैसे के आभाव में मदद की गुहार लगायी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मधु चाय बागान विगत सात वर्षो से बंद पड़ा है. किसी तरह यहां के चाय श्रमिक भूटान, जयगांव, हासीमारा जैसे विभिन्न इलाकों में जाकर मजदूरी का काम करके अपना जीवन यापन करते हैं.

  • बांग्लादेश होकर सियालदह के रेल सफर पर लगा ब्रेक

    भारत और बांग्लादेश के बीच मैत्री संबंधों को बढ़ावा देने और उत्तर बंगाल से कोलकाता की दूरी को कम करने के लिये दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय करार हुआ है.

  • यूनेस्को व रेलवे डीएचआर पर साथ करेंगे काम : डीआरएम

    दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के रखरखाव को लेकर उठ रहे सवालों को देखते हुए एनएफ रेलवे कटिहार डिवीजन के डीआरएम वीरेन्द्र कुमार वर्मा ने शुक्रवार को सुकना और तिनधारिया वर्कशॉप का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि सितंबर महीने में यूनेस्को द्वारा कॉम्प्रिहेंसिव कंजर्वेशन मैनेजमेंट प्लान (सीसीएमपी) डीएचआर को सौंपा जायेगा.

  • बाढ़ और कटाव से संकट में लोग

    रतुआ एक नंबर ब्लॉक अंतर्गत काहाला ग्राम पंचायत के सुर्यापुर इलाके में फुलहार नदी में आयी बाढ़ के बाद कटाव ने नदी के तटवर्ती लोगों के लिये संकट खड़ा कर दिया है. शनिवार तड़के से लेकर नदी कटाव से सैकड़ों एकड़ आम बागान नदी में डूब गये हैं. वहीं, काहाला इलाके में फुलहार नदी बांध में दरार दिखने से ग्रामीणों में दहशत है.

  • भाजपा नेता के घर पर बमबाजी

    अर्पिता नारायण नामक एक भाजपा महिला नेता के घर पर बम गिराने का आरोप सामने आया है. इसके खिलाफ शनिवार को कूचबिहार 1 नंबर ब्लॉक के कलाकाटा इलाके के दिनहाटा-कूचबिहार राज्य सड़क पर शनिवार सुबह पथावरोध कर विरोध-प्रदर्शन किया गया.

  • पांच वर्ष का दें समय तमाम सवालों के मिलेंगे जवाब : मंत्री

    शुक्रवार को केंद्रीय महिला व शिशु कल्याण राज्यमंत्री देवश्री चौधरी ने रायगंज में पत्रकार सम्मेलन कर राज्य सरकार के असहयोग को लेकर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि इसके कारण जिले में विकास कार्य बाधित हो रहे है.

  • हाथी ने इलाके में मचायी तबाही तीन घरों को किया क्षतिग्रस्त

    जंगली हाथियों के लगातार तांडव से अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत दलसिंहपाड़ा छेत्री लाईन के निवासी आतंकित हो गए हैं. आये दिन जंगली हाथियों का झुंड दलसिंहपाड़ा ग्राम पंचायत के विभिन्न इलाकों में घुसकर तांडव मचा रहा है. शुक्रवार की रात को फिर ऐसी ही घटना दलसिंहपाड़ा ग्राम के छेत्री लाइन इलाके में हुयी.

  • भाजपा के नागराकाटा शिक्षक संगठन की कमेटी गठित

    भारतीय जनता पार्टी के शिक्षक संगठन के नागराकाटा सर्कल कमिटी का गठन किया गया है. यह कमेटी 11 सदस्यों को लेकर बनायी गयी है. जिसमें विधानसभा प्रभारी अमरनाथ छेत्री, नागराकाटा सर्कल प्रभारी तनमय नर्जीनरी, सहायक प्रभारी विशाल प्रसाद, सुमित्रा चौहान, कोषाध्यक्ष आशा नेवार को चयनित किया गया है.

  • द्वितीय इंडिपेंडेंट डे गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट आज से

    सालुगाढ़ा नेत्र बिंदु संघ के तत्वावधान में द्वितीय इंडिपेंडेंट डे गोल्ड कप नॉकआउट फुटबॉल टूर्नामेंट-2019 का आयोजन किया जा रहा है. रविवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के चेयरमैन दिलीप सिंह की उपस्थिति में जयधर राय स्कूल मैदान में 3:30 बजे किक ऑफ किया जायेगा. इसके अलावा भी टूर्नामेंट में जीतने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार व ट्राफी देकर सम्मानित किया जायेगा.

  • एसएसबी के कारगिल विजय दिवस सप्ताह का आगाज

    भारत और पाकिस्तान के बीच 1999 में हुए कारगिल युद्ध में जीत हासिल करने के बाद हर साल 3 से 26 जुलाई तक कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है. इसी क्रम में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) सिलीगुड़ी

  • 60 फीसदी से अधिक अंक हासिल करनेवाले दलित छात्र-छात्राओं को मिलेगी छात्रवृत्ति

    माध्यमिक व उच्च माध्यमिक की परीक्षा 60 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वाले हरिजन छात्र-छात्राओं को चार हजार रूपए नगद पुरस्कार स्वरूप प्रदान किया जायेगा. वहीं अल्प संख्यक समुदाय की छात्राओं को मुफ्त में स्पीकिंग इंगलिश व कम्प्यूटर ट्रेनिंग दिया जायेगा. उक्त घोषणा सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशो

  • दीदी की एक झलक पाने को उत्सुक बुजुर्ग रामदास मुर्मू

    दुनिया में अजूबा लोगों की कमी नहीं है. आज के कंप्यूटर युग में भी ऐसे ग्रामीण हैं जिन्होंने कोलकाता महानगर का दर्शन नहीं किया है. कालियागंज के निकट हेमताबाद ब्लॉक अंतर्गत विष्णुपुर गांव के रामदास मुर्मू भी उन्हीं में से एक हैं. 21 जुलाई को ब्रिगेड ग्राउंड में तृणमूल की शहीद दिवस पर रैली आयोजित हो रही है.

  • सावन में मोरनी बन कर मैं तो छम-छम नाचूं, सांवरिया तेरे प्यार में

    मारवाड़ी युवा मंच की मिडटाउन शाखा ने शुक्रवार को एकदिवसीय सावन मेला का आयोजन बेनाचिती में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर भवन परिसर में किया. मंदिर के ट्रस्टी, बिल्लू कमालिया, गोपाल गुप्ता, अशोक काजोरिया उपस्थित थे. मेले में 25 विभिन्न स्टॉलों पर राखी, गिफ्ट आइटम, साड़ी, सलवार सूट, ज्वेलरी, लड्डू गोपाल की पोशाक आदि उपलब्ध थी. इनकी खरीदारी के लिए महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी. सुबह से शाम तक ग्राहकों का आना-जाना लगा रहा.

  • बेहतर कार्य के लिए एरिया नोडल अधिकारी सम्मानित

    ईसीएल मुख्यालय के प्रशासनिक भवन के सम्मलेन कक्ष में स्वच्छता पखवाड़ा के समापन पर शुक्रवार को सेमिनार आयोजित हुआ. कार्मिक निदेशक विनय रंजन. महाप्रबंधक (कल्याण व सीएसआर) महाप्रबंधक (पेंशन) एसके पाल, सीएमडी के तकनीकी सचिव निलाद्रि राय, महाप्रबंधक (ईएंडएमएच) सी ओझा, महाप्रबंधक (प्रशासन) पीके पात्र, प्रबंधक (कल्याण) विवेक कु

  • प्राकृतिक आपदा से टॉय ट्रेन परिसेवा पर गहराया संकट

    बार-बार भूस्खलन व ट्रैक धंसने के कारण यूनेस्को की विश्व धरोहर सूची में शामिल डीएचआर(दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे) की टॉय ट्रेन परिसेवा को बहाल रखने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. डीएचआर प्रबंधन के मुताबिक टॉय ट्रेन से उन्हें कोई खास लाभ नहीं हो रहा है. वहीं जानकारों का कहना है कि सही देखरेख के अभाव में टॉय ट्रेन का अस्तिव खतरे में है.

  • विभिन्न स्थानों से दो दर्जन से भी अधिक अवैध टोटो जब्त

    पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद टोटो चालको की मनमानी शहर में थमने का नाम नहीं ले रही है. शहर के मुख्य सड़कों पर बगैर टीएन नंबर के टोटो धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं. शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों से ट्रैफिक पुलिस ने बिना टीन नंबर वाले दो दर्जन से भी अधिक टोटो को जब्त किया सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्न

  • पहाड़ की समस्या के राजनीतिक समाधान का मतलब अलग राज्य

    पहाड़ समस्या का राजनीतिक समाधान का मतलब अलग राज्य हो सकता है. उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष मनोज देवान ने कही. शहर के गोयनका रोड स्थित गोरखा दुख निवारक सम्मेलन भवन में शुक्रवार को भाजपा की सांगठनिक सभा आयोजित की गयी.

  • मालबाजार: ट्रैफिक पुलिस की तत्परता से मिली फाइल

    माल ट्रैफिक पुलिस की तत्परता और टोटो चालक के सहयोग से मेघालय निवासी महिला को उनके जरूरी दस्तावेज मिल गये. गुरुवार को यह घटना मालबाजार शहर में हुई है जिसके बाद लोग पुलिस की इस कर्तव्यनिष्ठा की सराहना कर रहे हैं.

  • कूचबिहार सदर हिंदी प्राथमिक स्कूल में पेयजल की किल्लत

    कूचबिहार सदर हिन्दी प्राथमिक स्कूल के बच्चे पेयजल की किल्लत से एक साल से जूझ रहे हैं. विद्यालय में छात्र-छात्राओं की संख्या लगभग 141 है. नियमित तौर पर विद्यालय में मिड-डे-मील खिलाया जाता है. लेकिन बीते एक साल से स्कूल में पेयजल की किल्लत चल रही है. कभी-कभी तो पानी के अभाव में मिड-डे-मील का भोजन होटल से मंगवाना पड़ता है.

  • भवानीगंज बाजार का निर्माण कार्य व्यवसायियों ने कराया बंद

    व्यवसायी समिति को अंधेरे में रखकर तृणमूल संचालित कूचबिहार नगरपालिका ने अवैध निर्माण शुरू करवाया है. आरोप है कि बाजार मरम्मत के नाम पर अत्यंत घटिया सामग्री से काफी दिनों से यह अवैध निर्माण का काम चल रहा है. काफी दिनों से कूचबिहार भवानीगंज व्यवसायी समिति के पास यह शिकायत आ रही थी. इस

  • बंधन बैंक ने अर्जित किया 701 करोड़ का शुद्ध लाभ

    बंधन बैंक ने वर्तमान वित्त वर्ष में 30 जून, 2019 को समाप्त प्रथम तिमाही में रिकॉर्ड शुद्ध लाभ अर्जित किया है. इस दौरान बैंक का शुद्ध लाभ 45 प्रतिशत से बढ़कर 701 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जाे पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 482 करोड़ रुपये था. यह जानकारी शुक्रवार को बंधन बैंक के प्रबंध निदेशक व सीइओ चंद्रशेखर घोष ने म

  • ब्रह्मपुत्र मेल का सफर होने जा रहा सुहाना

    रेल यात्रा को ज्यादा आरामदेह और सुरक्षित बनाने के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ट्रेन नंबर 14055/14056 डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल में पारंपरिक डिब्बों की जगह एलएचबी (लिंक हॉफमेन बुश) डिब्बे लगाने जा रहा है. डिब्रूगढ़ से खुलनेवाली ट्रेन में यह बदलाव 20 जुलाई से और दिल्ली से खुलनेवाली ट्रेन में 23 जुलाई से दिखेगा. इस ट्रेन से सिलीगुड़ी से भागलपुर, पटना, आरा, कानपुर, दिल्ली इत्यादि की यात्रा करनेवाले यात्री लाभान्वित होंगे.

  • आइआरसीटीसी की गंगा स्नान व भारत दर्शन यात्रा 26 अगस्त से

    आइआरसीटीसी इस साल भी भारतीय रेलवे के साथ मिलकर गंगा स्नान भारत दर्शन यात्रा शुरू करने जा रही है. इसके तहत यात्री तीन चरणों में भारत दर्शन व बहुत ही न्यूनतम किराये पर तीर्थ यात्रा का लाभ ले सकेंगे. यह कहना है आइआरसीटीसी के रीजनल सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) अनु

  • मालदा में खुला साइबर क्राइम थाना

    शुक्रवार को मालदा में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन का शुभारंभ किया गया. शहर के नेताजी सुभाष रोड इलाके में महिला थाने के समीप वाले भवन में मालदा रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार सरकार ने साइबर क्राइम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उपस्थित रहे डीआईजी के अलावा एसपी आलोक राजोरिया, एएसपी अरिंदम सरकार, दीपक सरकार, डीएसपी विपुल मजुमदार, डीएसपी ट्रैफिक शुभतोष सरकार व थाना के विभिन्न अधिकारी.

  • मीणा का तबादला, त्रिपुरारी बने नये पुलिस कमिश्नर

    राज्य पुलिस विभाग में एक बार फिर उच्च स्तर पर उलटफेर किया गया है. इस क्रम में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर डॉ भरत लाल मीण को बर्दवान रेंज का डीआइजी बनाकर तबादला कर दिया गया है.

  • भाजपा ने नगर निगम का किया घेराव, सौंपा ज्ञापन

    कटमनी, हाउसिंग फॉर ऑल के अलावे सिलीगुड़ी नगर निगम इलाकों में विकास के मुद्दे को लेकर भाजपा हरकत में आई है. गुरुवार को भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी की ओर से नगर निगम का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया गया. भाजपा के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए वेनस मोड़ इलाके में विशाल पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

  • मेयर ने विधान मार्केट में एसजेडीए को म्यूटेशन बंद करने की दी सलाह

    नगर निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार द्वारा प्रशासनिक बैठक में एसएमसी का प्रतिनिधित्व करने को लेकर मेयर अशोक भट्टाचार्य पर कई सवालिया निशान लगाया है. उनका कहना है कि सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने के लिए एसजेडीए को विधान मार्केट का म्यूटेशन बंद करना होगा.

  • नदी के बहाव से क्षतिग्रस्त सड़क पर दो भाई हुए हादसे का शिकार

    गाठिया नदी के बहाव से क्षतिग्रस्त हुई सड़क के कारण दो सगे भाई राकेश दुबे (20) और पवन कुमार दुबे (26) हादसे का शिकार हो गये. इसमें राकेश की मौत हो गयी, जबकि पवन का सिलीगुड़ी के एक नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है. दोनों का घर नागराकाटा बाजार में है. घटना बुधवार रात ग्रासमोड़ से छाड़टं

  • एनजेपी के पास बदमाशों ने चलती ट्रेन से टीसी को फेंका, हालत गंभीर

    यात्रियों से छिनताई का विरोध करने पर बदमाशों ने टीसी को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. यह घटना गया-कामाख्या एक्सप्रेस में मंगलवार देर रात न्यू जलपाईगुड़ी से सटे घूमडांगी और तीनमाइल हाट स्टेशन के बीच घटी. इस घटना में गंभीर रूप से घायल टीसी अजय सोनार का इलाज न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे अस्प

  • 30 नये सिक्यूरिटी गार्ड को नौकरी

    नौकरी दिलानेवाली प्रतिष्ठित कंपनी ‘याकथुंग’ मैनपावर एंड सिक्यूरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से प्रशिक्षण प्राप्त 30 नये सुरक्षा गार्ड को पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में नौकरी मिल चुकी है. इनमें दो महिला गार्ड भी शामिल हैं. बुधवार को सिलीगुड़ी से सटे शिवमंदिर स्थित कंपनी के कैंपस में आयोजित एक परेड समारोह में सभी को नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया. इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि नेशनल डिफेंस अकादमी के पह

  • तीस्ता का रौद्र रूप देख नौसेना ने भी खड़े किये हाथ

    तीस्ता में लापता हुए दो पर्यटक व गाड़ी चालक को तलाशने में नदी का तेज बहाव सबसे बड़ी बाधा बना हुआ है. नौसेना को भी नदी की स्थिति समझने में दो दिन लग गये. बुधवार को भी नौसेना के अधिकारी नदी का रौद्र रूप देख बाहर आ गये. नौसेना की तरफ से कहा गया है कि तलाशी अभियान में जिन उपकरणों की जरूरत है, उसे विशाखापत्तनम से मंगाया जायेगा.

  • छापेमारी में तस्करी का पहाड़ी मैना व तोता बरामद

    वन विभाग ने न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से सटे गोरामोड़ इलाके में बुधवार देर रात को विशेष छापेमारी अभियान चलाकर पहाड़ी मैना और तोता बरामद किया. हालांकि इस छापेमारी अभियान में किसी भी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. उत्तर बंगाल वन विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स ने बरामद पक्षियों को जब्त

  • शादी से पहले लड़कियां करती हैं विषधर सांप की पूजा

    मां काली या सत्यनारायण पूजा नहीं, इस गांव में लड़कियां शादी से पहले विषधर सांप की पूजा करती हैं. प्राचीन पंरपरा को मानते हुए इस गांव के लोग आज भी सांप की पूजा कर रहे हैं. क्योंकि गांव में कथित है कि सांप की पूजा किये बिना लड़कियों की शादी करवाने से उसके पति की सांप के काटने से मौत हो जाती है. यह कहानी ओ

  • जिले में कुटीर उद्योग का रूप ले रहा मुखौटा शिल्प

    दक्षिण दिनाजपुर जिला सदर बालुरघाट से 75 किमी की दूरी पर स्थित है महिषबाथान गांव. इस गांव को खुनियाडांगी के नाम से भी लोग जानते हैं. गांव की साढ़े चार सौ आबादी मुखौटा शिल्प से अतिरिक्त आय कर रहे हैं. जानकारी अनुसार यह शिल्प मुख्य रुप से राजवंशी समुदाय में लोकायत जीवन दर्शन पर आधारित है. हालांकि कई लोगों का मानना है कि उत्तरबंगाल में भूटान के लोगों का भी आवागमन रहा है. वहां के महायान बौद्ध मत में भी

  • सोशल मीडिया पर अपील लायी रंग, मरीज को मिला जीवनदान

    एक नवजात बच्चे एवं उसकी मां को बचाने के लिए सोशल मीडिया पर चली मुहिम ने अपना रंग दिखा दिया. इसी के तहत बच्चा जन्म देने के बाद एक महिला के शरीर में खून की कमी को पूरी की गयी. जानकारी के अनुसार पेडोंग बीपीएचई में मंगलवार को कटारे निवासी लीला दर्जी ने एक बच्ची को जन्म दिया.

  • लापता पर्यटकों की तलाश करेगी नौसेना

    बुधवार से भारतीय नौसेना तीस्ता नदी में लापता हुए दो पर्यटक सहित गाड़ी चालक की तलाश में उतरेगी. मंगलवार को नौसेना गुवाहाटी के दो अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया. दुर्घटना के सात दिन बाद भी शव बरामद नहीं होने से राजस्थानी पर्यटक व गाड़ी चालक के परिवार वालों के सब्र का बांध टूटने लगा है. राज्य

  • समिति ने दुकानों के ऊपर बने शेड हटाये

    विधान मार्केट में नवनिर्मित 20 अवैध दुकानों को लेकर मंगलवार को काफी गहमागहमी रही. जहां एक तरफ कांग्रेस विधायक शंकर मालाकार ने निरीक्षण के दौरान बने दुकानों पर गहरी आपत्ति जतायी, वहीं दूसरी ओर इस मुद्दे को सुलझाने के लिए पर्यटन मंत्री गौतम देव ने विधान मार्केट व्यवसायी समिति के सदस्यों के साथ मैनाक टूरिस्ट लॉज में बैठक की.

  • पहाड़ की समस्या का निकालें स्थायी राजनीतिक समाधान

    भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान के बाद पहाड़ पर पैदा हुए राजनीतिक संशय के बीच गोरामुमो प्रमुख मन घीसिंग ने दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट को पत्र लिखकर दार्जिलिंग की समस्या के स्थायी राजनैतिक समाधान के लिए पहल करने की अपील की है.

  • पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी, भाजपा ने ली चुटकी

    मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के निर्देश के बावजूद उत्तर दिनाजपुर जिले में जनसंपर्क अभियान शुरू नहीं हो सका है. इसको लेकर तृणमूल के कार्यकर्ताओं के बड़े हिस्से में नाराजगी है. हालांकि कोई खुलकर बोल नहीं रहा है. वहीं, भाजपा ने इसको लेकर तृणमूल के जिला स्तरीय नेताओं पर चुटकी लेते हुए कहा है कि दरअसल, कटमनी और जनता की तमाम समस्याओं की उपेक्षा करने से ये नेता आम जनता का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं.

  • बारिश से चाय उद्योग को 70 करोड़ का नुकसान

    अविराम वर्षा के चलते इस बार डुआर्स के चाय बागानों को व्यापक क्षति पहुंची है. जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जिलों के तकरीबन 70 चाय बागानों को नुकसान पहुंचा है.

  • छठी अनुसूची या केंद्रशासित क्षेत्र से कम मंजूर नहीं : गोरामुमो

    भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान के बाद पहाड़ पर राजनीतिक हलचल बढ़ गयी है. इस पर गोरामुमो और भाजपा के टिकट पर जीते दार्जिलिंग के विधायक नीरज जिम्बा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. गोरामुमो ने कहा कि अगर भाजपा व केंद्र सरकार दार्जिलिं

  • रोक के बावजूद महानंदा में बालू व पत्थर का अवैध खनन जारी

    महानंदा का जलस्तर बढ़ने के बावजूद नदी संलग्न इलाकों में बालू-पत्थर खनन का अवैध कारोबार जारी है. इलाके के लोगों का कहना है कि अगर खनन पर रोक नहीं लगायी गयी तो तेज बारिश के बाद इलाके में बाढ़ की समस्या पैदा हो जायेगी.

  • भारी बारिश से बालुरघाट के कई इलाकों में बाढ़-जैसे हालात

    दक्षिण दिनाजपुर जिले में आत्रेयी, टांगन व पूनर्भवा नदियां लगातार बारिश से लबालब है. हालांकि प्रशासन की ओर से कोई सतर्कता जारी नहीं किया गया है. सिंचाई विभाग से बताया गया है कि नदियां खतरे के निशान से एक मीटर नीचे है. लेकिन लगातार भारी बारिश से नीचली इलाकों में पानी भर गया है.

  • गृहिणी ने लगायी फांसी, आरोप के घेरे में पति

    शहर के नौ नंबर वार्ड के एक घर से एक गृहिणी का फांसी से लटका शव पुलिस ने बरामद किया है. मृतका का नाम फाल्गुनी बर्मन (28) है. इस घटना के बाद महिला के पिता ने अपने दामाद पर शराब पी

  • चाय श्रमिकों के हित में सीटू ने निकाली रैलियां

    चाय श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी, जमीन का पट्टा प्रदान करने सहित कई मांगों को लेकर सोमवार को सीपीएम समर्थित चाय श्रमिक संगठन, चाय बागान मजदूर यूनियन (सीबीएमयू) की ओर से रामलाल मुर्मू, दिल कुमार उरांव के नेतृत्व में नागराकाटा में रैली निकाली गयी. इन मांगो को लेकर ही सी

  • सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

    दुर्गापुर और आसनसोल शहरों के बाद उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चली जायेंगी. सिटी बस के तौर पर इनके इस्तेमाल से इन शहरों में प्रदूषण में कमी आयेगी और इनका पर्यावरण बेहतर होगा. सोमवार को जलपाईगुड़ी के नेताजीपाड़ा में एनबीएसटीसी की

  • नहीं रहे वयोवृद्ध नेपाली कवि हायमानदास राई किरात

    नेपाली भाषा के चर्चित कवि एवं लेखक हायमानदास राई किरात का निधन हो गया है. उनकी उम्र 101 वर्ष थी. उनके निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा शोक प्रकट किया है और शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना जतायी है. रविवार शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी तो उन्हें

  • बारिश का कहर जारी, जलपाईगुड़ी शहर हुआ जलमग्न, एक की मौत

    जलपाईगुड़ी : उत्तर बंगाल के निचले इलाकों में बारिश का कहर जारी है. शनिवार शाम से देर रात तक हुई भारी बारिश के चलते जलपाईगुड़ी शहर के सभी 25 वार्ड जलमग्न हो गये हैं. इसी दौरान घर लौट रहे एक सैलून व्यवसायी विमल शील (42) की हाइड्रेन में गिरकर डूब जाने से मौत हो गयी.

  • जल्द हो हावड़ा नगर निगम का चुनाव

    हावड़ा : प्रभात खबर की ओर से आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे शहरवासियों ने राज्य सरकार से अपील की है कि हावड़ा नगर निगम चुनाव जल्द कराया जाये. वार्ड में पार्षद नहीं होने के कारण जहां एक ओर साफ-सफाई प्रभावित है, वहीं एक मामूली काम के लिए लोगों को विधायक के पास जाना पड़ रहा है. दक्षिण हावड़ा विधानसभा के विधायक ब्रज मोहन मजूमदार अधिक उम्र होने के कारण अक्सर घर पर रहते हैं, जिस वजह से जनता और विधायक के बीच संबंध नहीं है.

  • जलपाईगुड़ी शहर हुआ जलमग्न, एक की मौत

    जलपाईगुड़ी : उत्तर बंगाल के निचले इलाकों में बारिश का कहर जारी है. शनिवार शाम से देर रात तक हुई भारी बारिश के चलते जलपाईगुड़ी शहर के सभी 25 वार्ड जलमग्न हो गये हैं. इसी दौरान घर लौट रहे एक सैलून व्यवसायी विमल शील (42) की हाइड्रेन में गिरकर डूब जाने से मौत हो गयी.

  • गोरखालैंड की मांग का कभी समर्थन नहीं : दिलीप घोष

    नागराकाटा : गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी, बल्कि दार्जिलिंग के गोरखाओं का विकास ही हमारा मुख्य लक्ष्य है. यह कहना है भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष का. रविवार को जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित कार्यकर्ता सभा में इस विषय पर उन्होंने यह भी कहा कि गोरखालैंड की मांग पहाड़वासियों के लिए भावनात्मक मुद्दा है.

  • भाजपा के प्रदेश महासचिव पर करेंगे मानहानि का मुकदमा

    सिलीगुड़ी : राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने बिना किसी तथ्य के खुद को एसजेडीए घोटाले में घसीटे जाने पर गहरी आपत्ति जताते हुए भाजपा के प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी पर कोलकाता हाइकोर्ट में मानहानि का मुकदमा करने की बात कही है.

  • सिलीगुड़ी: सुपारी लदे ट्रक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    सिड़ीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के न्यू जलपाईगुड़ी थाना ने दो मामलों में फुलबाड़ी तथा शांतिपाड़ा इलाकों से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक सुपारी की तस्करी का आरोपी है. रविवार उन तीनों को एनजेपी थाना पुलिस ने जलपाईगुड़ी जिला अदालत में पेश किया.

  • ‘वी थ्री’ का एक्जिबिशन-कम-सेल सावन मेला शुरू

    सिलीगुड़ी : शहर की तीन सशक्त महिलाओं मधु झंवर, रेखा कल्लानी व मनीला राठी द्वारा संचालित संस्था ‘वी थ्री’ का ‘एक्जिबिशन कम सेल’ सावन मेला का रविवार को आगाज हुआ. शहर के हिलकार्ट रोड के मल्लागुड़ी स्थित एक होटल के ऑडिटोरियम में लायंस क्लब के पूर्व इंटरनेशनल डायरेक्टर (पीआइडी) जीएस होरा, पत्नी रूबी होरा, लायंस डिस्ट्रिक्ट-322एफ के निवर्तमान डिस्ट्रिक्ट गवर्नर श्रवण चौधरी, पत्नी सुनीता चौधरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर दो दिवसीय इस मेले का आगाज किया. मेले का शुभारंभ होते ही महिला खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • बेखौफ चोरों ने भगवान के घर में डाला डाका, सोने-चांदी के जेवरात सहित दान पेटी ले गये

    मालदा : कालियाचक थाना के जलालपुर ग्राम पंचायत के भादुड़ीपाड़ा इलाके के राधाकृष्ण मंदिर में देर रात लाखों के सोने-चांदी के जेबरात समेत दान पेटी से रुपयों को चुरा ले गये. शनिवार देर रात मंदिर में चोरी के दौरान ही स्थानीय लोगों को इसकी भनक लग गयी.

  • आंधी व बारिश से लगभग 800 मकान हुए क्षतिग्रस्त

    कूचबिहार : कूचबिहार में बीते रात तेज आंधी पानी में लगभग 800 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इनमें 100 मकान बिल्कुल ध्वस्त हो गया है. जिले में सबसे ज्यादा नुकसान मेखलिगंज एवं माथाभांगा 1 नंबर ब्लॉक में हुआ है. इन दो ब्लॉक में माथाभांगा के केदारहाट ग्राम पंचायत एवं गोपालपुल ग्राम पंचायत को लेकर 200 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इन दो इलाको में दो महिला जख्मी हुई है. इन्हें माथाभांगा अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

  • सालटिया नदी में समा रहा कूचबिहार का बालाग्राम गांव

    कूचबिहार/दिनहाटा : सालटिया नदी के कटाव में कूचबिहार 1 नंबर ब्लॉक के चंदामारी ग्राम पंचायत अंतर्गत बालाग्राम इलाके के निवासी आतंक में हैं. भारी बारिश से बालाग्राम का एक बड़ा हिस्सा नदी में समा गया. लेकिन प्रशासन ने अभी तक इलाके का सुध नहीं लिया है. बांध निर्माण के लिए इलाकावासी कई बार प्रशासन ने गुहार लगा चुके है. लेकिन मिला तो सिर्फ आश्वासन. फिलहाल के लिए स्थानीय निवासियों ने बोल्डर का बांध देकर इलाके को बचाने की गुहार लगायी है.

  • ग्रेटर आइ हॉस्पिटल ने सेवा क्षेत्र में जोड़ा और एक नया आयाम

    सिलीगुड़ी : अंतरराष्ट्रीय स्तर की गैर-सरकारी सामाजिक संस्था लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर द्वारा संचालित सिलीगुड़ी ग्रेटर लायंस आई हॉस्पिटल ने सेवा के क्षेत्र में और एक नया आयाम जोड़ते हुए रविवार को पहाड़ के बिजनबाड़ी में प्राइमरी आई केयर विजन सेंटर खोल दिया.

  • लायंस सिटिजंस और ‘सिटिजंस क्राउन’ का राजतिलक

    सिलीगुड़ी : सामाजिक संस्था लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी सिटिजंस व उस्सकी महिलाव विंग ‘सिटिजंस क्राउन’ की सत्र 2019-20 की नयी कमेटी का संयुक्त रूप से ‘राजतिलक’ कार्यक्रम आयोजित किया गया. माटीगाड़ा के खपरैल स्थित एक होटल के ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में नयी कमेटी को शपथ दिलायी गयी.

  • लगातार बारिश से चाय उद्योग को भारी नुकसान

    नागराकाटा : लगातार बारिश के कारण डुआर्स चाय उद्योग को करोडों रुपये का नुकसान हुआ है. वर्षा के कारण कई नदियों ने विकराल रुप धारण कर लिया है. चाय बागानों का बड़ा हिस्सा बाढ़ के कटाव की भेंट चढ़ चुका है. जिससे चाय उद्योग को काफी नुकसान का समाना करना पड़ रहा है.

  • दर्जनभर घरों को तोड़ा, ग्रामीण आतंकित

    कालचीनी : डुआर्स के वनबस्ती इलाकों में हाथियों के उपद्रव थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शनिवार देर रात फिर जलदापाड़ा के संरक्षित जंगल से एक हाथी गांव में प्रवेश कर जमकर तांडव मचाते हुए कुल 6 घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. यह घटना अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड अंतर्गत सांताली- बनियापारा इलाके में हुई.

  • वीरपाड़ा : एक सप्ताह में हाथियों ने तोड़े 30 घर

    वीरपाड़ा : अक्सर हाथियों के उपद्रव से पीड़ित डुआर्स के दलमोर चाय बागान में पिछले एक सप्ताह में हाथियों ने 30 घर तोड़ डाले हैं. यह नुकसान केवल चाय बागान के बड़ालाइन श्रमिक मोहल्ले में हुआ है. प्रमुख रुप से बागान के श्रमिक दुर्गी नायक, गोपाल उरांव, सुजीत उरांव, सुकु मुंडा, बिफेइन नायक, अंजुलुस उरांव के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं.

  • बाबु व सब-स्टाफ 16 जुलाई से करेंगे कार्यालय घेराव

    नागराकाटा : डुआर्स के चाय बागानों में कार्यरत बाबु एवं सब स्टाफ की संयुक्त कमेटी ने आगामी 16 जुलाई से वेतन वृद्धि की मांग को लेकर चाय बागानों के संगठनों के विभिन्न दफ्तरों का घेराव करने का निर्णय लिया है.

  • कूचबिहार में अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    सीमा सुरक्षा बल के क्षेत्रीय मुख्यालय गोपालपुर के खुफिया विभाग ने विशेष अभियान चलाकर अवैध अफीम के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम सीमा चौकी चेनाकाटा (140 वीं वाहिनी) के समीप राज्य राजमार्ग 12 A पर नायारहाट से ईच्छागंज जा रही एक महिन्द्रा मैक्स कैब में तलाशी की गयी.

  • भड़के कारोबारी, किया प्रदर्शन

    पर्यटन मंत्री गौतम देव द्वारा विधान मार्केट में नवनिर्मित दुकानों को तोड़ने का आदेश देने के बाद भड़के कारोबारियों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. बताया जा रहा है कि विधान मार्केट की सरकारी जमीन पर 20 दुकानों के उपर अवैध निर्माण कराये जाने की खबर पाकर गौतम देव शनिवार को विधान मार्केट पहुंचे.

  • तृणमूल की जनसंयोग यात्रा महारैली में तब्दील

    तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य भर में पार्टी द्वारा जन संजोग यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत शनिवार को दार्जिलिंग जिला तृणमूल इकाई के बैनर तले सिलीगुड़ी में भी विशाल जन संजोग यात्रा निकाली गयी. पर्यटन मंत्री गौतम देव के नेतृत्व में निकाली गयी यह यात्रा महारैली में तब्दील हो गयी.

  • कूचबिहार जिला जलमग्न, 32 नदियां उफनायीं

    शुक्रवार रात से भारी बारिश के कारण कूचबिहार सहित पूरा जिला जलमग्न हो गया है. कूचबिहार शहर का ऐतिहासिक राजबाड़ी का मार्ग हो या कोई गली खूचा, हर तरफ पानी पानी का नजारा है. जिला सिंचाइ विभाग के अनुसार शुक्रवार रात से लेकर शनिवार सुबह 9 बजे तक 197.63 मीमी बारिश हुई है.

  • रुपया उधार नहीं दिया तो किया सौतेली मां पर जानलेवा हमला

    सौतेली मां से 40 हजार रुपये उधार नहीं मिलने पर हंसिया से जानलेवा वार कर दिया. गंभीर रूप से जख्मी हालत में मां को रायगंज मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है. घटना शुक्रवार रात उत्तर दिनाजपुर जिले के ईटाहार थाना के भद्रटा गांव में हुई है. जख्मी महिला ने बेटे के खिलाफ ईटाहार थाना पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवायी है. ईटाहार थाना पुलिस मामले की छानबीन के साथ ही आरोपी को तलाश रही है.

  • बुद्धग्राम का भू-स्खलन ग्रामीणों के लिए चिंता का विषय : देवान

    कर्सियांग नगरपालिका के कई इलाकों में अभी तक छोटे-बड़े भूस्खलन का कहर जारी है. परंतु इसमें सबसे अधिक चिंता का विषय है कि वार्ड नंबर-10 स्थित बुद्धग्राम में हुआ भूस्खलन. यह कहना है गोजमुमो कर्सियांग महकमा कमेटी के प्रचार-प्रसार सचिव दया देवान का.

  • भू-स्खलन प्रभावित इलाके का चेयरमैन ने किया दौरा

    तिक बोर्ड के चेयरमैन सुनील प्रधान ने स्थलगत निरीक्षण किया. शनिवार को चेयरमैन सुनील प्रधान ने पीड़ित परिवार देवी प्रधान को सहायता के रूप में सामग्री भी प्रदान किया. उन्हें 2019-20 के योजना के तहत घर निर्माण का वचन दिया है.

  • कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, विस्तार भी

    श्रावणी मेला के दौरान जसीडीह, बैद्यनाथधाम और देवघर में तीर्थयात्रि‍यों की भीड़ की नि‍कासी के लि‍ए पूर्व रेलवे 16 जुलाई से 15 अगस्त तक कई स्‍पेशल ट्रेनें चलायेगा.

  • बराकर रूट से पाटलीपुत्र एक्सप्रेस के चलने से खुशी

    धनबाद-कतरास रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद हटिया-पटना पाटलीपुत्र ट्रेन का परिचालन पुराने रूट से होने लगा है. यह ट्रेन इस समय बराकर तथा कुल्टी स्टेशनों से होकर गुजरती है.

  • बांकुड़ा के 265 मेधावी छात्र सम्मानित होंगे आज

    "लगन के परिणाम को सम्मान का तिलक, सफल हुए आप समाज का बढ़ा गौरव" नारे को लेकर एक करोड़ 41 लाख पाठकों के संग देश का पांचवां सर्वाधिक प्रसारित राष्ट्रीय दैनिक हिंदी अखबार ‘प्रभात खबर’ अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वाहन को लेकर शिल्पांचल में आठवें वर्ष आयोजित चार दिवसीय ‘प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान’ कार्यक्रम का तीसरे पड़ाव में यह सामरोह रविवार को बांकुड़ा स्टेडियम रोड में स्थित रविन्द्र भवन में आयोजित करेगा.

  • वोकेशनल कोर्स के लिए एडमिशन शुरू

    कूचबिहार पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय में 2019-20 शिक्षा वर्ष में राजवंशी भाषा में सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिला प्रक्रिया शुरू हुई है. इसके साथ ही पत्रकारिता कोर्स में भी दाखिला शुरू हो चुका है.

  • भानु जयंती पर सम्मानित की गयीं पहाड़ की विभूतियां

    जीटीए के सूचना एवं सांस्कृति विभाग व नेपाली साहित्य सम्मेलन के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को शहर के गोयनका रोड स्थित गोरखा दुख निवारक सम्मेलन भवन के हॉल में नेपाली आदिकवि भानुभक्त आचार्य की 205वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया. नेपाली साहित्य सम्मेलन दार्जिलिंग के अध्यक्ष ए

  • बरसात में शहर की निकासी व्यवस्था की खुली पोल

    बरसात में विभिन्न नदियों में बाढ़ की खबरों के बीच जलपाईगुड़ी शहर में जलनिकासी व्यवस्था की पोल उस समय खुल गयी जब वार्ड नंबर 25 अंतर्गत नेताजीपाड़ा जलमग्न हो गया. ड्रेन की मरम्मत नहीं होने से बरसाती पानी लोगों के घरों में घुस गया है. इसके खिलाफ शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने पथावरोध किया.

  • 40 घंटे बाद खुला एनएच-10

    लगातार बारिश के बाद हुए भूस्खलन से बंद राष्ट्रीय राजमार्ग-10 पर शुक्रवार की शाम से आवागमन शुरू हो गया. लंबे जाम में फंसीं गाड़ियों को पास देने के लिए भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र के बीच से रास्ता निकालकर वाहनों का आवागमन शुरू कराया गया. विदित हो कि सिक्किम,

  • लगातार बारिश से मेची नदी उफान पर, गांवों में घुसा पानी

    लगातार चार दिनों से हो रही बारिश के कारण भारत- नेपाल सीमा पर बहने वाली मेची नदी का जलस्तर उफान पर है. मेची नदी के किनारे बसे गांव में भी पानी घुस गया है. इससे स्थानीय ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं डांगुजोत गांव की सड़कों पर जलजमाव होने से आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है.

  • तृणमूल के अंचल प्रधान पर कट मनी लेने का आरोप

    कटमनी को लेकर चल रहे राजनैतिक अभियान के बीच एक तृणमूल संचालित ग्राम पंचायत के प्रधान पर बिना काम कराये ही रुपये में घपला करने का आरोप लगा है. इस संबंध में ब्लॉक प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत की गयी है. शुक्रवार को यह घटना कालियाचक दो नंबर ब्लॉक अंतर्गत तृणमूल नीत मोथाबाड़ी ग्राम पंचायत के आमलीतला इलाके में हुई है.

  • पालिका को ग्रीन सिटी के तहत मिले साढ़े छह करोड़

    नगरपालिका द्वारा प्रस्तावित 26 परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिये राज्य के नगर विकास विभाग ने साढ़े छह करोड़ रुपये मंजूर किये हैं. शुकव्रार को यह जानकारी नगरपालिका के चेयरमैन कार्तिक पाल ने दी है. उल्लेखनीय है कि नगरपालिका के पक्ष से राज्य सरकार को 26 परियोजनाओं के प्रस्ताव भेजे गये थे.

  • मिरिक महकमा के कई गांवों में भू-स्खलन, कोई हताहत नहीं

    लगारा हो रहे बारिश से मिरिक महकमा के कई स्थानों पर शुक्रवार को भी भूस्खलन की घटना हुई है. महकमा के थर्बु, निगाले, ओकेटी, सियोक, गोपालधारा समेत सौरेनी समष्टि के कई गावों में बरसात के कारण आवागमन प्रभावित होने के साथ भूस्खलन की घटनाएं भी हुई है. प्रत्येक गांव का नाला-झोड़ा व प्राकृतिक जल श्रोत में पानी भर गया है.

  • पूजा से पहले शुरू होगा बीएस फोर ऑटो का परिचालन: मंत्री

    दुर्गापूजा से पहले पर्यटन विभाग और परिवहन विभाग संयुक्त रूप से शहर की यातायात व्यवस्था का कायाकल्प करने जा रही है. सिलीगुड़ी के तेंजिंग नोर्गे बस टर्मिनस के सौंदर्यीकरण के साथ सिटी ऑटो को बीएस फोर में रिप्लेस करने जैसे कई महत्वपूर्ण काम पूरे किये जायेंगे.

  • नवनिर्मित बेली ब्रिज का अनित ने किया उद्घाटन

    रिम्बिक लोधोमा समष्टि का लाईफ लाईन माना जाने वाला नवनिर्मित बेली ब्रिज का उद्घाटन शुक्रवार को जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने विधिवत पूजा-अर्चना के बाद किया. जीटीए के पहले बोर्ड की ओर से रिम्बिक लोधोमा समष्टि के लोगों की समस्याओं की ध्यान में रखते हुए लोधोमा नदी पर यह बेली ब्रिज का निर्माण कार्य 2015 में शुरू किया गया था.

  • नदियों का जलस्तर बढ़ने से कई घरों में घुसा पानी

    भूटान पहाड़ एवं कूचबिहार जिले में लगातार बारिश से कूचबिहार की तोर्षा, रायडाक, गदाधर, कालजनी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण इलाका जलमग्न हो गया है. कई घरों में पानी प्रवेश कर गया है. वहीं कूचबिहार शहर के संगलग्न केशव आश्रम व नदी किनारे रहने वाले लोगों का घर तोर्षा के गर्भ में चला गया है. बांध टूटने के कारण दस से अधिक घर तोर्षा नदी में समा चुके हैं. जबकि शेष लोगों ने बांध के उपर अपना ठिकाना बनाया है.

  • भव्यता के साथ मनाया गया जल बचाओ दिवस

    कर्सियांग प्रखंड विकास अधिकारी कार्यालय के तत्वावधान में आयोजित एक कार्यक्रम के तहत जल दिवस भव्यता के साथ शुक्रवार को आयोजित किया गया. इस अवसर पर कर्सियांग प्रखंड विकास अधिकारी कार्यालय से एक रैली निकाली गयी, जो फाटक डांड़ा स्थित ट्रान्समीटर तक परिक्रमा करते हुए पुनः कर्सियांग प्रखंड विकास अधिकारी कार्यालय में पहुंचाकर समापन किया गया.

  • मेयर का दावा, कटमनी में खुद फंसे हैं मुकुल

    कटमनी के मामले में भाजपा द्वारा लगाये आरोपों को बेबुनियाद ठहराते हुए सिलीगुड़ी के विधायक सह अशोक भट्टाचार्य ने भाजपा पर ही सवालिया निशान लगाया है. उन्होंने कहा कि कटमनी का लेन-देन सबसे पहले मुकुल राय द्वारा ही बंगाल में उस वक्त शुरू किया गया, जब वे तृणमूल के वरिष्ठ नेता हु

  • भारी बारिश से नक्सलबाड़ी के कई गांवों में बाढ़ का खतरा

    तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण नक्सलबाड़ी के कई गांवों में पानी घुस गया है. नक्सलबाड़ी के दयाराम जोत, सतभैया, कोटाइजोत आदि गांवों में जलजमाव से हालात नारकीय हो गये हैं. इन गांवों की कई सड़कों पर पानी लगने से आवागमन ठप है.

  • पुलिस से घबराकर सरकारी कर्मचारी ने निगला कारतूस

    घर में अचानक पुलिस की छापेमारी से घबराकर सरकारी कर्मचारी ने जिंदा कारतूस निगल लिया. घटना बुधवार की रात उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद थाना के बारुइबाड़ी गांव में हुई है.

  • रेल पुलिस ने यात्री को लौटाये 86 हजार रुपये

    रेल पुलिस ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए एक लॉरी व्यवसायी के 86 हजार रुपये से भरा बैग सौंप दिया. रेल पुलिस के इस काम को हर तरफ से वाहवाही मिल रही है. उल्लेखनीय है कि कूचबिहार जिले के फालाकाटा से 86 हजार रुपये लेकर नदिया लौट रहे थे लॉरी व्यवसायी रामचंद्र भौमिक.

  • घीस नदी में जलस्तर बढ़ने से रेलवे अंडरपास का पिलर धंसा

    लगातार बारिश और पहाड़ी नदियों के उफनाने से घीस नदी का जलस्तर बढ़ गया है. इस वजह से माल ब्लॉक अंतर्गत बागाराकोट के निकट घीस नदी बागराकोट के निकट बने अंडरपास का पिलर धंस गया है जिसका असर रेलवे लाइन पर पड़ने से ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है.

  • अपर केलाबाड़ी में हाथियों ने फिर मचाया तांडव, 19 घर क्षतिग्रस्त

    एक ही रात को जंगली हाथियों ने तांडव मचाते हुए 19 घरों को क्षतिग्रस्त कर तहस-नहस कर दिया. घटना नागराकाटा प्रखंड के आंगराभाषा-1 ग्राम पंचायत अंतर्गत अपर केलाबाडी बस्ती का है. हाथी के हमले से बचने के लिए भागने के दौरान एक व्यक्ति भी घायल हो गया है, जबकि कई किसानों के सुपारी बगीचा को हाथियों ने तहस-नहस कर दिया.

  • कई जगहों पर भूस्खलन से पूरे दिन ठप रहा यातायात

    पिछले सात दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 31 एवं राष्ट्रीय राजमार्ग-10 पर भूस्खलन के कारण कालिम्पोंग व सिक्किम का सड़क संपर्क पूरे देश से टूटा रहा. सिलीगुड़ी से डुआर्स को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 31 एवं सिक्किम तथा कालिम्पोंग जिले को जोड़ने वाला

  • सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ा रहे प्राइवेट स्कूल प्रबंधन

    स्कूल प्रबंधन द्वारा लापरवाही की शिकायत आम बात हो गयी है. आए दिन देश के अलग-अलग जगहों से इस तरह की खबरें आती रहती है. इसका खामियाजा छात्रों को जान देकर चुकानी पड़ती है. यह सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है. हर माता-पिता जब सुबह-सुबह अपने बच्चों को स्कूल के लिए भेजते हैं, उस वक्त उनकी आंखों में बच्चों के सुनहरे भविष्य का सपना होता है.

  • बारिश से शहर पानी-पानी, उफनाई महानंदा

    पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण पूरे उत्तर बंगाल समेत सिलीगुड़ी शहर भी पानी-पानी हो चुका है. शहर की लाइफलाइन महानंदा नदी समेत बालासन, फुलेश्वरी और पंचनई और साहु नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है. इसके अलावा शहर के कई इलाकों में भारी जलजमाव होने से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

  • मां-बाप के अपमान से आहत छात्र ने की आत्महत्या

    पड़ोसी छात्रा के परिवारवालों की ओर से एक छात्र के पिता-माता को बीच सड़क पर अपमान करने का आरोप सामने आया है. 12वीं कक्षा का छात्र अपने माता-पिता के अपमान को बर्दास्त नहीं कर पाया व गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. बुधवार तड़के यह घटना मालदा शहर के घोड़ापीर इलाके में हुई है.

  • पूर्व उपकुलपति ने मंत्री पर लगाया कट मनी लेने का आरोप

    उत्तर बंगाल कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व उपकुलपति देवाशीष मजूमदार ने मंत्री रवींद्रनाथ घोष पर कटमनी लेने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला है. इसको लेकर राज्य की राजनीति में एक बार फिर तहलका मच गया है. देवाशीष मजूमदार ने आरोप लगाते हुए कहा कि कृषि विश्वविद्यालय में नियुक्ति के लिए रवींद्रनाथ घोष ने कटमनी लिया है.

  • कूचबिहार: स्कूल शिक्षक पर लगा मिड-डे-मील घोटाले का आरोप

    स्कूल के पूर्व टीचर इंचार्ज संतोष कुमार राय के खिलाफ छात्रों ने मिड-डे-मील में भारी घोटाले का आरोप लगाया. आरोप है कि 2015 से लेकर 2018 तक मिड-डे-मील में लगभग 10 लाख रुपए का घोटाला हुआ है. घटना कूचबिहार महाराजा नृपेंद्र नारायण उच्च विद्यालय में हुई है. इस आरोप पर बुधवार को विद्यालय के पूव छात्रों ने संबंधित विद्यालय के शिक्षकों का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • एक माह से बंद है एटीएम सेवा, स्थानीय लोग परेशान

    बीते दो माह से एटीएम पारिसेवा बंद होने से लुकसानवासियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लुकसान चाय बागानों से गिरा हुआ ग्राम अंचल क्षेत्र है. लुकसान ग्राम अंचल अंतर्गत सात चाय बागान और कई ग्रामीण इलाके हैं.

  • पीडब्ल्यूडी पर दर्ज करायी प्राथमिकी, ग्रामीणों ने लगाया लापरवाही का आरोप

    लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुबोंग फाटक चटाईधूरा के किरण समाज ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीडब्ल्यूडी के विरूद्ध जोरबंगला थाना में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की है. यह जानकारी दावा लामा व सलिम खवास ने दी है.

  • चुनाव में हार के बावजूद जनता से किये वादे को करेंगे पूरा : विनय

    लोकसभा व विधानसभा चुनाव में हमलोग जरूर हारे हैं, लेकिन चुनाव के दौरान जनता से जो वादा किया है, उसे हरहाल में पूरा किया जायेगा. उक्त बातें गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग ने कही. शहर के जज बाजार स्थित गोजमुमो (विनय गुट) के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विनय तमांग ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग आगमन के दौरान

  • पक्के ड्रेन से सुरक्षित व खुशहाल हुई शिब्चु वनबस्ती

    हाथियों से सुरक्षा का पक्का बंदोबस्त किस कदर ग्रामीण क्षेत्र को खुशहाल बना सकता है यह शिब्चु वनबस्ती को देखने से पता चलेगा. यहां वन विभाग के पक्ष से हाथियों के लिये बनाये गये पक्के नाले के चलते जहां इलाके के लोग हाथियों के हमलों से बेखबर रात को चैन की नींद सो रहे हैं वहीं, अब फसलें भी

  • जमीन के पट्टे को लेकर पुलिस से झड़प, उत्तरकन्या का घेराव

    शहर की सरकारी जमीनों व बस्तियों में रहने वाले भूमिहीनों को जमीन का पट्टा दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार को पश्चिम बंगाल बस्ती उन्नयन समिति की दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से रैली निकालकर मिनी सचिवालय उत्तरकन्या का घेराव किया गया. प्रदर्शन के दौरान आंदोलकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई. घेराव के बाद संगठन की ओर से डिविजनल कमिश्नर को एक ज्ञापन भी सौंपा गया.

  • कट मनी वापस देने की मांग पर युवाओं ने शुरू किया आंदोलन

    प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक नियुक्ति के लिए ली गयी कटमनी वापस देने सहित विभिन्न मांगो के समर्थन छात्र युवाओं ने रैली व ज्ञापन प्रदान किया. कटमनी नही दे पाने के कारण मेधासूची में शामिल कई अभ्यार्थियों को प्राथमिक शिक्षक की नौकरी नहीं मिली. उनकी अविलंब नियुक्ति व जिला प्राथमिक शिक्षा

  • आज खुलेगा बंद चुआपाड़ा चाय बागान, श्रमिकों में खुशी

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड अंतर्गत चुआपाड़ा चाय बागान आज बुधवार को खुल जायेगा. इसका निर्णय मंगलवार को सिलीगुड़ी ज्वाइंट लेबर कमिश्नर कार्यालय में एक बैठक के माध्यम से लिया गया. इसकी जानकारी बैठक में उपस्थित सीटू के अलीपुरद्वार जिला नेता विकास महली ने दी.

  • अनियंत्रित बस तालाब में गिरी, 35 घायल

    एक अनियंत्रित यात्री मिनी बस सड़क किनारे गड्ढे में गिर पड़ी जिससे उसमें सवार 35 यात्री घायल हो गये. उनमें से कई की हालत गंभीर बतायी गयी है. घायलों को तत्काल जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मंगलवार को यह दुर्घटना जलपाईगुड़ी-हल्दीबाड़ी रूट पर आड़ाईटाकी और विश्वासपाड़ा संलग्न भाटाखाना इलाके में हुई है.

  • नगरपालिका प्रशासन पर सरकारी सहूलियतें नहीं देने का आरोप

    गोरखा जनमुक्ति नारी मोर्चा (गोजनामो) के कर्सियांग टाउन कमेटी की सचिव दीपा छेत्री के नेतृत्व में कर्सियांग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू के साथ एक बैठक का आयोज

  • नौकरी नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी

    सरकारी परियोजनाओं के लिये जमीन देने वालों को सरकारी नौकरी नहीं मिलने से जिला लैंड लूजर कमेटी के पक्ष से जिला प्रशासन को चेतावनी दी गयी है. मंगलवार को कमेटी के नेतृत्व में सैकड़ों भूमिदाताओं ने थाली-कटोरी लेकर रैली निकाली. उसके बाद संगठन के प्रतिनिधियों ने जिला भूमि व भूमि राजस्व विभा

  • सिलीगुड़ी में नारायणा स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरे दो छात्र, एक की मौत, दूसरा गंभीर

    सिलीगुड़ी शहर के न्यू जलपाईगुड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत फूलबाड़ी स्थित नारायणा स्कूल में सोमवार को दोपहर बाद तीसरी मंजिल से दो छात्र नीचे गिर गये. इनमें से एक छात्र की मौत हो गयी, जबकि दूसरे छात्र का गंभीर रूप से घायल अवस्था में पास के एक गैर-सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना होते ही स्कूल परिसर में अफरा-तफरी मच गयी. नीचे गिरे दोनों छात्रों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक छात्र को मृत घोषित कर दिया.

  • दार्जिलिंग के पुबुंग में भूस्खलन से दंपती की मौत

    पिछले दो दिनों से दार्जिलिंग में भारी बारिश आफत बनकर टूटी है. रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे जोरबंगलो थाना क्षेत्र अंतर्गत पुबुंग फाटक इलाके में भूस्खलन से दो लोगों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान कुमार लोप्चन (60) और उनकी पत्नी बाल कुमारी लोप्चन (55) के रूप में हुई है. इधर, दार्जिलिंग टी ऐसोसिएशन के सचिव संदीप मुखर्जी ने सोमवार की सुबह ऑरेंज वैली व सिंगताम चाय बागानों में भूस्खलन के कारण सड़क बंद होने की जानकारी दी.

  • बीएसएफ की गोली से घुसपैठिये की मौत

    बीएसएफ ने घुसपैठिये के शव को वैष्णवनगर थाना पुलिस को सौंप दिया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेजा गया है. पुलिस की ओर से प्रक्रिया पूरी होने के बाद शव बांग्लादेश को सौंपा जायेगा.

  • प्लास्टिक कैरीबैग के खिलाफ शहर में निकली विशाल रैली

    प्लास्टिक कैरीबैग पर प्रतिबंध को लेकर सोमवार की शाम सिलीगुड़ी परिवेश बचाव मंच के तत्वावधान में एक विशाल रैली निकाली गयी. रैली बाघाजतिन पार्क से निकल हिलकार्ट रोड, सेवक रोड आदि विभिन्न प्रमुख सड़कों की परिक्रमा के बाद वापस बाघाजतिन पार्क में आकर संपन्न हुई.

  • भाजपा सांसद ने परिसेवा जल्द शुरू कराने की घोषणा की

    इसी महीने से कूचबिहार एयरपोर्ट से विमान परिसेवा के लिए ट्रायल रन शुरू होने जा रहा है. प्राथमिक तौर पर छोटी विमान से परिसेवा शुरू किया जायेगा. हालहीं में कूचबिहार के सांसद निशीथ प्रामाणिक ने यह जानकारी दी है. सांसद की इस घोषणा से फिर एक बार कूचबिहार वासियों की उम्मीद जाग उठी है.

  • भारी बारिश से भू-स्खलन, घंटों बाधित रहे एनएच 10 व 31

    रविवार रात और सोमवार तड़के बारिश के कारण राजमार्ग संख्या 10 और 31 के जंक्शन प्वाइंट बाघपुल के पास पहाड़ से मलबा गिरने से एक दुकान क्षतिग्रस्त हुई है. इससे सिलीगुड़ी से कालिम्पोंग तथा सिक्किम के लिए यातायात बाधित रहा. डुआर्स के लिए यातायात भी बाधित हो गया.

  • जलपाईगुड़ी: ढाई साल बाद होम कांड की आरोपी जूही चौधरी को जमानत

    सन 2017 में जलपाईगुड़ी के एक होम (शिशु गृह) से बच्चों की तस्करी की खबर से समाज से लेकर सियासी हलके में हलचल मच गयी थी. होम संचालिका तथा मामले की मुख्य आरोपी चंदना चक्रवर्ती की सहयोगी के रूप में भाजपा के महिला युवा मोर्चा की राज्य महासचिव जूही चौधरी को भी आरोपी बनाया गया था. इस मामले में सीआइडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद वह लगभग ढाई साल से जेल में थीं.

  • मानव तस्करों के चंगुल से बचाये गये तीन नाबालिग

    प्रशासन और स्वयंसेवी संगठन की तत्परता से दो नाबालिग लड़कियों समेत तीन बच्चों को तस्करों के चंगुल से बचा लिया गया. इन्हें सोमवार को मेटेली ब्लॉक अंतर्गत उत्तर धूपझोड़ा इलाके से बचाया गया है. ये सभी नागराकाटा क्षेत्र के निवासी हैं.

  • अपने बालों काे कैंसर मरीजों के लिए दिया दान

    नेकी के लिए कोई उम्र नहीं होती. रायगंज की 8 साल की ऋषिका ने यह साबित कर दिखाया. रायगंज के वकील पाड़ा निवासी कौशिक चक्रवर्ती की मासूम बेटी ऋ षिका ने उसके जैसे छोटे छोटे कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए दान कर दिया. इसके लिए ऋ षिका को जरा सा भी संकोच नहीं है ब

  • सिलीगुड़ी : प्रतिबंध के बावजूद हुक्का बार में कश लगा रही युवा पीढ़ी

    जितेन्द्र पांडेय, सिलीगुड़ी : शहर में कुकुरमुत्ते की तहर हुक्का बार खुल गये है. युवाओं की हुक्के के प्रति रूची को भांप नशे के कारोबारियों ने इसे भुनाने के लिए सांकेतिक नामों से हुक्का बार खोल कर अपनी जेब भरना शुरू कर दिया है. हुक्का बारों में हुक्के की कश ले हवा में धुएं को छल्ले की तरह उड़ाने वालों की भीड़ लगी रहती है.

  • सिलीगुड़ी : माकपा पार्षद कार्यालय का घेराव, विरोध प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : भाजपा के सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के 2 नंबर मंडल की ओर से रविवार को माकपा पार्षद परिमल मित्र के कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया गया. भाजपा का आरोप है कि नगर निगम के 4 नंबर वार्ड निवासी विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं.

  • सिलीगुड़ी : कांग्रेस से निष्कासित होंगे प्रशांत सिंघल : शंकर मालाकार

    सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग जिला कांग्रेस अध्यक्ष तथा माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी से विधायक शंकर मालाकार ने युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रशांत सिंघल पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप लगाकर 6 वर्षों के लिए दल से निष्कासित करने की बात कही है.

  • बिन्नागुड़ी : बंगाल के चाय श्रमिकों के साथ सर्वाधिक अन्याय : कुसुम लामा

    बिन्नागुड़ी : जलपाईगुड़ी के राजगंज ब्लॉक स्थित जयपुर चाय बागान के फुटबॉल मैदान में इलाके के लगभग 12 चाय बागानों के श्रमिक संगठन ‘बंगीय चाय मजदूर संघ’ के नेतृत्व में विभिन्न समस्याओं को लेकर रविवार को एक जनसभा हुई. इसमें मुख्य अतिथि भारतीय प्लांटेशन मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा बीएमएस के पश्चिम बंगाल राज्य कमेटी के उपाध्यक्ष कुसुम लामा थे.

  • सिलीगुड़ी : महानंदा बचाओ अभियान ने पकड़ा जोर, एकजुट हुए लोग

    सिलीगुड़ी : महानंदा बचाओ अभियान का आगाज 30 जून को शुरू किया गया था. तकरीबन दो महीना पहले शहर के कई सामाजिक संस्थाओं को एकजुट कर ‘महानंदा बचाओ अभियान’ शुरू करनेवाले इसके संरक्षक सह शिक्षक अरणांशु शर्मा, गायत्री परिवार युवा इकाई के कार्यकर्ता सह पत्रकार राजेश शर्मा पहले सप्ताह से ही प्रभात खबर की इस मुहिम से जुड़े. उनके साथ-साथ शहर के आधा दर्जन से भी अधिक संस्थाएं व सैकड़ों कार्यकर्ता भी शामिल हो गये.

  • मालदा : ड़क किनारे मिला व्यवसायी का शव

    मालदा : एक मुर्गी व्यवसायी का खून से लथपथ शव सड़क किनारे मिलने से सनसनी है. रविवार को ओल्ड मालदा थानांतर्गत नारायणपुर इलाके में पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

  • मालदा : ड़ित मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती, जांच में जुटी पुलिस

    मालदा : जमीन विवाद को लेकर तैश में आकर चाचा ने भतीजे के दोनों हाथ पहसुल से काटने का प्रयास किया है. परिवारवालों ने इस संबंध में शिकायत मोथाबाड़ी थाने में दर्ज करायी है जिसके बाद से पुलिस आरोपी चाचा एकरामुल हक की तलाश कर रही है जो घटना के बाद से फरार है.

  • टोटो चालक की तृणमूल कार्यकर्ताओं ने की पिटाई

    रायगंज : भाजपा द्वारा आयोजित इस प्रतिवाद रैली में शामिल होने के आरोप पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने एक टोटो चालक की बेधड़क पिटाई की है. रविवार दोपहर लगभग ढाई बजे यह घटना रायगंज नगरपालिका बस स्टैंड इलाके में हुई है. रायगंज अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गयी है. मामले को लेकर पीड़ित टोटो चालक ने रायगंज थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवायी है. रायगंज थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • पुत्रवधू ने ससुर को मारपीट कर घर से निकाला

    मालदा : जमीन अपने नाम नहीं करने पर पुत्रवधू ने वृद्ध ससुर को मारपीट कर घर से बाहर कर दिया. यह घटना शनिवार रात इंगलिशबाजार थानांतर्गत कृष्णपल्ली इलाके में हुई. घटना को लेकर वृद्ध ससुर निखिलेश्वर दास (70) ने इंगलिशबाजार थाने में शिकायत दर्ज करायी है जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित को उनके घर में रखवाने की व्यवस्था की.

  • खनन के चलते 10 साल के बच्चे की डूबकर मौत

    मालबाजार : प्रशासन की ओर से पाबंदी के बावजूद कुछ व्यवसायी नदी में जेसीबी मशीन लगाकर बालू-पत्थर की खुदाई करते हैं, लेकिन इन गड्ढों को वे भरते नहीं. बारिश होते ही पानी भरने से वे गड्ढे जानलेवा बन जाते हैं.

  • बच्चियों व महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ निकली चीत्कार रैली

    मासूम बच्चियों के साथ आये दिन हो रहे दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ शनिवार को ‘मंथन’ नामक एक नवगठित संस्था के बैनर तले ‘चीत्कार रैली’ निकाली गयी. रैली के माध्यम से जोरदार तरीके से विरोध प्रदर्शन किया गया. रैली सुबह 9.30 बजे स्थानीय बाघाजतिन पार्क से शुरू हुई जो कचहरी रोड, हॉस्पिटल मोड़, हाशमी चौक, हिलकार्ट रोड होते हुए एयरव्यू मोड़ पहुंचकर समाप्त हो गयी. रैली में काफी संख्या में कई स्कूलों के छात्र-छात्राएं, महिलाएं, दर्जनों संस्थाओं व एनजीओ की कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

  • भाजपा ने सिलीगुड़ी में शुरू किया प्राथमिक सदस्यता अभियान

    पूरे देश के साथ-साथ सिलीगुड़ी में भी शनिवार को भाजपा ने प्राथमिक सदस्यता अभियान कार्यक्रम का आगाज किया. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के माध्यम से दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने बर्द्धमान रोड स्थित कलवार पैलेस में इ

  • पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास में पड़ोसी युवक गिरफ्तार

    न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) थाना पुलिस ने एक पांच वर्षीय मासूम बच्ची की जिंदगी तबाह करनेवाला मुंहबोला ‘काका’ को धर दबोच कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस ने पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप में पड़ोसी युवक जाहिदुल अली को शनिवार को गिरफ्तार किया.

  • रूफ गार्डेन : बागवानी की नायाब पद्धति का बढ़ रहा क्रेज

    शहर में इन दिनों रूफ गार्डेन बनाने और उसे सजाने-संवारने का क्रेज जोर पकड़ता जा रहा है. खेतों में सब्जी, फल-फूल उगाने की परंपरागत पद्धति से अलग हटकर सिलीगुड़ी के कई जागरूक और पर्यावरण प्रेमी अपने घर की छतों पर गमलों और प्लास्टिक के बड़े ड्राम में मौसमी साग-सब्जियां और फलों के पेड़ लगा रहे हैं. वैसे भी सिलीगुड़ी शहर की आवोहवा का अलहदा मिजाज है. इसमें मौसम के ढ़ेर सारे रंग मिले हुए हैं. यहां की पर्यावरणीय विविधता का कोई जवाब नहीं है.

  • विवाहेतर संबंध में मां ने कर दी अपनी संतान की हत्या

    विवाहेतर संबंध के कारण अपने 22 माह के बच्चे की हत्या खुद एक मां ने कर दी. आरोप पर पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. घटना तूफानगंज महकमा के नाककाटी ग्राम पंचायत के व्यापारी पाड़ा इलाके में हुई है. पड़ोसियों की शिकायत पर शनिवार को पुलिस ने बच्चे के शव को कब्र से

  • मध्याह्न भोजन-कक्ष बना असामाजिक तत्वों का अड्डा

    राज्य सरकार स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए चाय बागान इलाके के विभिन्न स्थानों में मध्याह्न भोजन-कक्ष का निर्माण करवा रही है.उसी कक्ष में बैठकर बच्चे भोजन ग्रहण करते हैं. इससे विद्यालय का परिवेश साफ रहने के साथ ही विद्यार्थी शुद्ध भोजन ग्रहण कर सकेंगे.

  • शहर के 51 गैरेजों और गाड़ी शोरूमों को नोटिस

    दार्जिलिंग शहर में ट्रैफिक समस्या खड़ी करनेवालों की अब खैर नहीं है. दार्जिलिंग सदर ट्रैफिक पुलिस ने घूम से लेबुंग तक के 51 गैरेज और गाड़ी के शोरूमों को नोटिस जारी किया है. सदर ट्रैफिक ओसी दोर्जे शेर्पा ने बताया कि सड़क किनारे गाड़ियों की मरमत करनेवाले गैरेज, गाड़ियों के शोरूम ट्रैफिक समस्या को बढ़ा रहे हैं, इसलिए ऐसे 51 प्रतिष्ठानों को नोटिस दिया गया.

  • रूफ गार्डेन : बागवानी की नायाब पद्धति का बढ़ रहा क्रेज

    शहर में इन दिनों रूफ गार्डेन बनाने और उसे सजाने-संवारने का क्रेज जोर पकड़ता जा रहा है. खेतों में सब्जी, फल-फूल उगाने की परंपरागत पद्धति से अलग हटकर सिलीगुड़ी के कई जागरूक और पर्यावरण प्रेमी अपने घर की छतों पर गमलों और प्लास्टिक के बड़े ड्राम में मौसमी साग-सब्जियां और फलों के पेड़ लगा रहे हैं. वैसे भी सिलीगुड़ी शहर की आवोहवा का अलहदा मिजाज है. इसमें मौसम के ढ़ेर सारे रंग मिले हुए हैं.

  • पूरे उत्साह के साथ मनी श्यामा प्रसाद जयंती

    डुआर्स के विभिन्न इलाकों में शनिवार को जनसंघ व भाजपा के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती भाजपाइयों ने पूरे उत्साह के साथ मनायी. बानरहाट के यूबीआई रोड स्थित भाजपा एवं बीटीडब्ल्यूयू श्रमिक संगठन कार्यालय में इस मौके पर सदस्यता अभियान भी चलाया गया. भाजपा श्र

  • निवृत्ति प्रधान को मिले दो खिताब

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा में गत 29 जून को आयोजित ग्लोब इंडिया सुंदरी प्रतियोगिता में कर्सियांग निवासी 16 वर्षीय निवृत्ति प्रधान को दो खिताब मिले हैं.

  • हाथियों की सूचना के लिए लगाया गया अर्ली अलार्म सिस्टम

    मनुष्यों एवं जंगली हाथियों के बीच टकराव रोकने के लिए मयनागुड़ी ब्लॉक अंतर्गत गोरूमारा नेशनल पार्क संलग्न रामसाई में अर्ली अलार्म सिस्टम (अग्रिम चेतावनी प्रणाली) लगाया गया. शनिवार को रामसाई कालीपुर ईको-विलेज इलाके में इस तरह के चार उपकरण लगाये गये.

  • केक काटकर मनाया दलाई लामा का जन्मदिन

    बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का 84वां जन्म दिवस केक काटकर मनाया गया. धर्म चक्र कमेटी ने शनिवार को स्थानीय कार्यालय में यह आयोजन हुआ. इस दौरान नवाग तेंजिंग विशेष रूप में उपस्थित रहे.

  • 30 लाख को लेकर गहराया विवाद

    डेंगू की रोकथाम के लिए फॉगिंग मशीन खरीदने को लेकर सिलीगुड़ी नगर निगम में माकपा तथा तृणमूल कांग्रेस के बीच विवाद शुरू हो गया है. एक ओर तृणमूल कांग्रेस राज्य स्वास्थ विभाग द्वारा नगर निगम को फॉगिंग मशीन के लिए पैसा देने का दावा कर रही है तो दूसरी ओर एसएमसी के डिप्टी मेयर ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है.

  • बाइपास सर्जरी में नेवटिया गेटवेल ने लिखी सफलता की नयी कहानी

    कॉरोनरी हृदय रोग में सबसे कारगर तरीका कॉरोनरी हार्ट बाइपास सर्जरी है, जिसमें शहर के नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर ने सफलता की नयी कहानी लिखी है. अस्पताल के सीनियर कंसल्टेंट कार्डियो-थौरैसिक एवं वास्कुलर सर्जन, डॉ राजीव त्रेहान के नेतृत्व में यहां 100 से अधिक की बाइपास सर्जरी हो चुकी है.

  • तृणमूल कांग्रेस ने निकाली जन संजोग यात्रा

    पार्टी के साथ आमलोगों को जोड़ने के लिए तृणमूल कांग्रेस द्वारा राज्यव्यापी जन संयोग यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इसी को लेकर शुक्रवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव के विधान सभा क्षेत्र डाबग्राम फूलबारी तृणमूल कांग्रेस कमेटी की ओर से विकास नगर से जन संजोग यात्रा की शुरुआत हुई. इस दौरान गौतम देव भी यात्रा में शामिल हुए.

  • हिंसक झड़प में घायल महिला की मौत से तनाव

    माटीगाड़ा के तुलसीजोत इलाके में बुधवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में घायल एक अन्य महिला की शुक्रवार को मौत हो गयी. इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल कायम हो गया. मृत महिला का नाम बसंती राय(45) बताया गया है. सुरक्षा को देखते हुए पूरे इलाकों को पुलिस छावनी में बदल दिया गया.

  • 10 जुलाई को आंदोलन करेंगे ट्रक मालिक

    अपनी दीर्घ-लंबित मांगों को लेकर मालवाही ट्रकों के मालिक आंदोलन की राह पर जा रहे हैं. फेडरेशन ऑफ वेस्ट बेंगॉल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने राज्य सरकार द्वारा उनकी न्यायोचित मांगों की उपेक्षा के खिलाफ यह निर्णय लिया है. इसके तहत आगामी 10 जुलाई की दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक प्रदेश के सभी 23 जिलों में पथावरोध करेंगे ट्रक मालिक.

  • भाजपा व तृणमूल के बीच संघर्ष में दोनों पक्षों के छह लोग जख्मी

    भाजपा की ओर से ग्राम पंचायत में ज्ञापन देने को लेकर दिनहाटा 1 नंबर ब्लॉक के पुटिमारी बांसतला इलाके में भारी तनाव छा गया. शुक्रवार को लगभग 12 बजे राजनैतिक संघर्ष में दोनों पक्षों के 6 लोग जख्मी हुए है. इनमें एक तृणमूल कार्यकर्ता सहित चार लोग को खून से लथपथ अवस्था में दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • सिलीगुड़ी के पास सेवक में भूस्खलन डुआर्स मार्ग बाधित, बंद रहा यातायात

    बरसात शुरू होते ही सेवक के निकट लिखुभीर में हुए भूस्खलन से सिलीगुड़ी और डुआर्स के बीच यातायात घंटों तक बाधित रहा. शुक्रवार को सुबह से ही राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर वाहनों की आवाजाही रुकी रही.

  • बुड़ीरहाट-2 के प्रधान के घर में तोड़फोड़ व लूटपाट

    दिनहाटा दो नंबर ब्लॉक में तृणमूल कांग्रेस संचालित बुड़ीरहाट दो नंबर ग्राम पंचायत के प्रधान के घर पर हमला, तोड़फोड़ व लूटपाट का आरोप भाजपा से जुड़े लोगों पर लगा है. शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे इस ग्राम पंचायत के बासंतिरहाट इलाके में प्रधान के घर पर हमला किया गया.

  • मिरिक झील में कूद कर कालिम्पोंग की मां-बेटी ने दी जान

    दार्जिलिंग जिले के महकमा शहर मिरिक में पर्यटकों का आकर्षण केंद्र मानी जानेवाली मिरिक झील में जवान बेटी और उसकी मां ने एकसाथ आत्महत्या कर ली. इनकी पहचान कालिम्पोंग निवासी सुशीला गुरुंग (63) और उनकी बेटी सुषमा गुरुंग (32) के रूप में हुई. सुशीला के पति मधुकर गुरुंग का पहले ही निधन हो चुका है.

  • यात्रा में उमड़ा श्रद्धालुओं की आस्था का सैलाब

    शहर में गुरुवार को भगवान जगन्नाथ की निकली रथयात्रा में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. भव्य और आकर्षक तरीके से सजाये गये रथ पर सवार होकर परंपरागत तरीके से भगवान ज्गन्नाथ बहन सुभद्रा व भाई बलभद्र के साथ अपनी मौसी के घर तरीके से पहुंच गये. वर्षों से चली आ रही इसी परंपरा के तहत गुरु

  • धोखेबाज प्रेमी के घर के सामने धरने पर बैठी प्रेमिका

    प्रेम जाल में फंसाकर प्रेमिका के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद प्रेमी द्धारा शादी का प्रस्ताव ठुकराने से झुब्ध प्रेमिका गुरुवार को प्रेमी के घर के सामने धरने पर बैठ गयी. अस दौरान काफी देर तक हाइवोल्टेज ड्रामा चलता रहा. इसकी खबर मिलते ही एनजेपी थाना के साथ ही माटीगाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची.

  • रैक अनलोडिंग को लेकर झड़प में 12 श्रमिक जख्मी

    स्टेशन परिसर में सीमेंट लदी रैक की अनलोडिंग को लेकर धूपगुड़ी रेलवे स्टेशन में भाजपा और तृणमूल समर्थित श्रमिक यूनियनों के बीच झड़प हो गयी. गुरुवार को हुई इस झड़प में दोनों पक्षों के 12 श्रमिक जख्मी हुए हैं. उनमें से पांच श्रमिकों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलियटी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • ‘स्पर्श चिकित्सा’ से मशहूर हुआ हरिश्चंद्रपुर का चायवाला

    मालदा जिले में इन दिनों एक चायवाला अपनी ‘स्पर्श चिकित्सा’ चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों का कहना है कि उसके हाथ लगाने मात्र से तरह-तरह के दर्द दूर हो जाते हैं. लोगों ने हरिश्चंद्रपुर का मैजिक हैंड चायवाला कहना शुरू कर दिया है. ‘स्पर्श चिकित्सा’ से मशहूर हुए इस व्यक्ति का नाम गोपीनाथ दास (65) है.

  • वी थ्री का ‘एक्जिबिशन सह सेल’ मेला 14 जुलाई से

    सामाजिक संस्था वी थ्री का ‘एक्जिविशन सह सेल’ मेला 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. यह जानकारी गुरुवार को संस्था की ओर से आयोजित प्रेस-वार्ता के दौरान मीडिया को मधु झंवर ने दी. प्रेसवार्ता स्थानीय बर्दमान रोड के स्पेंशर प्लाजा स्थित एक रेस्तरां में आयोजित किया गया.

  • गुवाहाटी-डिब्रुगढ़ रूट पर मेगा ब्लॉक से कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित

    पूर्व सीमांत रेलवे अंतर्गत हबाईपुर और लुमडिंग स्टेशनों के बीच सात जुलाई से नौ जुलाई तक मेगा ब्लॉक के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है. पूर्व सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा द्वारा विज्ञप्ति के अनुसार गुवाहाटी-डिब्रुगढ़ रूट पर रेल ट्रैक के दोहरीकरण कार्य को लेकर कई ट्रेनों कोवाया रांगापाड़ा लखीमपुर रूट से गुजरेगी.

  • अलीपुरद्वार : गैंडे के शिकार के छह दोषियों को पांच साल की कैद

    अलीपुरद्वार : जलदापाड़ा नेशनल पार्क में एक गैंडे के शिकार के आरोप में बानरहाट के एक शिक्षक समेत छह लोगों को पांच साल की कैद की सजा सुनायी गयी है. यह सजा अलीपुरद्वार एसीजेएम-1 की अदालत ने दी. वहीं सींग तस्करी में मदद के आरोप में दो और लोगों को दोषी करार देते हुए तीन साल की जेल की सजा दी गयी है. गिरफ्तारी के महज डेढ़ साल के अंदर अदालत का फैसला आ जाने से वन विभाग में खुशी है.

  • सिलीगुड़ी : घंटों विरोध प्रदर्शन, बंद रहीं दुकानें

    सिलीगुड़ी : घुघूमाली हाई स्कूल मैदान में आयोजित होने वाली रथ मेले को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस की ओर से घुघूमाली में रथमेला की अनुमति नहीं मिलने के चलते बुधवार को घुघूमाली मेन रोड बाजार कमेटी के सदस्यों व स्थानीय लोगों ने इस्टर्न बाइपास रोड पर टायर जलाकर घंटों विरोध प्रदर्शन किया गया.

  • रिहायशी इलाके से जिंदा बम बरामद

    दिनहाटा : थाने से थोड़ी ही दूर पर बीएसएनएल ऑफिस के पास जिंदा बम बरामद हुआ है. बुधवार दोपहर को दिनहाटा शहर के टेलीफोन एक्सचेंज मोड़ इलाके में संबंधित ऑफिस के पास नाले में स्थानीय लोगों ने बम गिरा देखा. दिन हहाड़े जिंदा बम देखकर लोगों ने इसकी सूचना दिनहाटा थाना को दी. खबर पाकर आईसी संजय दत्त अपने दलबल के सात मौके पर पहुंचे.

  • सिलीगुड़ी: शहर में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा आज, उमड़ेगा जनसैलाब

    सिलीगुड़ी : भगवान जगन्नाथ की 30वां रथयात्रा इस्कॉन प्रबंधन की ओर से गुरुवार को पूरे भव्य व विराट स्तर पर निकाली जायेगी. जिसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. यह जानकारी इस्कॉन प्रबंधन कमेटी के प्रवक्ता सह महाराज नामकृष्ण दास ने बुधवार को दी.

  • कलिम्पोंग : इंजेक्शन के रिएक्शन के बाद युवक की मौत

    कलिम्पोंग : कालिम्पोंग जिला अस्पताल में नियमित इंजेक्शन लगाने के क्रम में रिएक्शन होकर बीमार हुए 12 अस्वस्थ लोगों में एक किर्ने निवासी वीर बहादुर तमांग (37) की मौत बुधवार को हो गयी. बीते दिनों इंजेक्शन से रिएक्शन होकर गंभीर अवस्था में पहुंचे वीर बहादुर तमांग को मेल वार्ड से तत्काल एचडीयू में लेकर उपचार के लिए स्पेशल मेडिकल टीम गठन किया गया था. लेकिन बुधवार सुबह उनकी मौत हो गयी.

  • कूचबिहार : कट मनी की मांग को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, चार घायल

    कूचबिहार : माथाभांगा में कटमनी वापस करने को लेकर पंचायत प्रधान के घर के सामने विरोध-प्रदर्शन किया गया. घटना को लेकर दोनों पक्षों मे झड़प हो गयी, जिसमें चार लोग घायल हो गये. घटना माथाभांगा-1 प्रखंड के हाजराहाट ग्राम पंचायत प्रधान रूम्पा बर्मन के घर के सामने घटी.

  • एई से स्टांप पेपर पर लिया कट मनी लौटाने का वादा

    मेखलीगंज : मेखलीगांज नगरपालिका के एसिस्टेंट इंजीनियर (एई) विष्णु अधिकारी के खिलाफ कटमनी लेने के आरोप में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद विष्णु अधिकारी ने 100 रुपए मूल्य के स्टांप पेपर पर 12 जुलाई तक रुपए वापस करने की बात लिखकर दिया.

  • रायगंज : खुदरा पैसे को लेकर फिर गहरा रही समस्या

    रायगंज : खुदरा पैसे को लेकर फिर एक बार समस्या सामना आने लगी है. खासकर रायगंज के व्यवसायी वर्ग इससे काफी परेशान है. सरकारी तौर पर कई बार खुदरा पैसा लेने के लिए बैंको को निर्देश दिये जाने के बावजूद असल में ऐसा हो नहीं रहा है. इससे परेशान छोटे-मोटे व्यवसायी भी ग्राहकों से खुदरा पैसा लेने से इंकार कर रहे है. अब किसी के पास 25 हजार तो किसी के पास 30 रुपए का खुदरा पैसा जमा हो गया है.

  • सिलीगुड़ी : यूनियन बैंक ने नेत्रहीनों की ओर बढ़ाया सहयोग का हाथ

    सिलीगुड़ी : यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सिलीगुड़ी की हिलकार्ट रोड ब्रांच व क्षेत्रीय मुख्यालय ने नेत्रहीनों की ओर सहयोग का हाथ बढ़ाया है. कार्यक्रम के तहत माटीगाड़ा के पतिरामजोत स्थित मातृछाया में रहनेवाले प्रत्येक नेत्रहीनों को यूनियन बैंक की ओर से आलमीरा सौंपी गयी.

  • सिलीगुड़ी : किशोरी से दुष्कर्म का आरोपी वृद्ध गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी : खालपाड़ा इलाके में 16 वर्षीया किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले वृद्ध आरोपी उपेन्द्र गुप्ता अंतत: पुलिस के हत्थे चढ़ गया. मंगलवार रात को सिलीगुड़ी महिला थाना की पुलिस ने उसे सेवक रोड इलाके से गिरफ्तार किया. बुधवार को आरोपी की मेडिकल जांच होने के बाद उसे सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया.

  • मुटिया-मजदूरों ने हक के लिए उठायी आवाज, प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल की सबसे बड़ी गल्ला मंडी सिलीगुड़ी के खालपाड़ा नयाबाजार में बुधवार को सभी मुटिया-मजदूरों ने एकजुट हो सड़क पर उतरकर अपने हक और अधिकार के लिए आवाज बुलंद की. मजदूरी बढ़ाने व अन्य सामाजिक सुरक्षा जैसे जीवन बीमा, बोनस आदि मुहैया कराने के लिए सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी मजदूरों ने जमकर नारेबाजी की.

  • 36 घंटे बाद सियालदह में मिली ट्रेन से गायब महिला

    मालदा : ब्रह्मपुत्र मेल के एसी कोच से गायब हुई कूचबिहार की महिला यात्री को 36 घंटे बाद बरामद कर लिया गया है. रहस्यमय हालत में उसे सियालदह स्टेशन से लगे इलाके में एक परित्यक्त जगह से बरामद किया गया. रेल पुलिस और कुछ स्थानीय लोगों के सहयोग से महिला अपने परिवार के पास लौट सकी. परिवार का आरोप है कि महिला लगभग एक लाख रुपये के जेवर पहनी हुई थी जो गायब है.

  • कालियागंज में मेगा क्लस्टर उद्योग के स्थापना की तैयारी

    कालियागंज : कालियागंज ब्लॉक के मालगांव कार्पेट उद्योग को मेगा क्लस्टर उद्योग में उन्नत करने के लिए राज्य सरकार ने जमीन खोजने का काम शुरू किया है. उत्तर दिनजापुर जिला हस्त व तांत उद्योग अधिकारी प्रदीप दासगुप्ता के साथ अन्य अधिकारीगण कालियागंज के रघुनाथपुर, महेशडांगी साहापुर व चांदगांव में जमीन देखने पहुंचे. इनमें कालियागंज पंचायत समिति के उपाध्यक्ष दीपा सरकार, कालियागंज ब्लॉक के संयुक्त वीडीओ परिमल दास शामिल थे.

  • एबीवीपी व एसएफआई के बीच झड़प में दो जख्मी

    कूचबिहार : भाजपा के कथित गुंडों के हाथों प्रताड़ित होने के बाद एसएफआई नेता आकाशजीत राय व समृद्ध आचार्य को झूठे मामले में फंसना पड़ा. मंगलवार को दो छात्र नेताओं को कूचबिहार कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनमें से आकाशजीत राय को थाना लॉकअप में रखा गया. जबकी गंभीर रूप से जख्मी हालत में कूचबिहार एमजेएन अस्पताल में भर्ती रहने के कारण उसे पुलिस की निगरानी में अस्पताल में रखा गया है.

  • कालचीनी : चुआपाड़ा चाय बागान में ताला लगाकर चला गया प्रबंधन

    कालचीनी : बागान में अच्छी चाय की फसल होने के दौरान ही डुआर्स का एक चाय बागान फिर से बंद हो गया. बागान बंद होने से लगभग दो हजार श्रमिक परिवारों का भविष्य अंधकारमय हो गया है. बुधवार सुबह डुआर्स स्थित अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड अंतर्गत नाइटेंगल कंपनी के अधीन चुआपाड़ा चाय बागान बंद हो गया.

  • जलपाईगुड़ी : दो ट्रक समेत 1 हजार 45 बैगों में लाखों रुपये की खाद जब्त

    जलपाईगुड़ी : सरकारी नियमों की परवाह किये बिना जलपाईगुड़ी जिले में रासायनिक खाद चोरी छिपे बाहरी राज्यों में भेजा जा रहा है. जलपाईगुड़ी जिले के एनजेपी थाना अंतर्गत आमबाड़ी-फालाकाटा पुलिस आउटपोस्ट ने दो ट्रक यूरिया को जब्त करने के बाद मामले की जानकारी सामने आयी है. घटना को लेकर जिला कृषि विभाग बुधवार को जिला प्रशासन के पास पहुंचा.

  • दार्जिलिंग : श्रमिकों को जल्द मिले न्यूनतम मजदूरी : ज्वाइंट फोरम

    दार्जिलिंग : चुनाव आता-जाता रहता है, लेकिन ज्वाइंट फोरम चाय श्रमिकों की समस्याओं को लेकर गंभीर है. उक्त बातें ज्वाइंट फोरम हिल के संयोजक एवं श्रमिक नेता जेवी तमांग ने कही है. बुधवार को शहर के जज बाजार स्थित माकपा कार्यलाय में ज्वाइंट फोरम की एक बैठक आयोजित हुई.

  • वाह्य रोगी व प्रसूति चिकित्सा गृह में मूलभूत सुविधाओं का अभाव

    दार्जिलिंग : नगरपालिका के अंतर्गत वाह्य रोगी और प्रसूति चिकित्सा गृह के कर्मचारियों व स्वास्थ्य केंद्र की दयनीय अवस्था पर गोरामुमो की महिला संगठन गोरानामो ने चिंता व्यक्त की है. गोरानामो की वरिष्ठ नेत्री मंजिला तमांग के नेतृत्व में बुधवार की सुबह गोरानाम प्रतिनिधिमंडल ने दार्जिलिंग नगरपालिका अंतर्गत सिंहमारी वाह्यरोगी और प्रसूति चिकित्सा गृह का भ्रमण किया. भ्रमण के दौरान वाह्य रोगी और प्रसूति चिकित्सा गृह के कमर्चारियों को वेतन नहीं मिलने पर अवस्था दयनीय होने का आरोप लगाया.

  • दासपाड़ा का चंदन टी एस्टेट बंद, 1200 श्रमिक बेरोजगार

    चोपड़ा के दासपाड़ा के चंदन टी एस्टेट प्रबंधन ने बागान के गेट पर सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस लगाकर बागान छोड़कर चला गया. घटना से बागान के स्थायी-अस्थायी मिलाकर कुल 1200 श्रमिक बेरोजगार हो गये. सोमवार व मंगलवार सुबह श्रमिक बागान में काम करने जाकर देखा गेट बंद है.

  • सरकारी जमीन पर दुकान बनाने के मामले में एसपी से शिकायत

    तृणमूल के जनप्रतिनिधियों द्वारा कटमनी लेने औरअवैध क्रियाकलाप में संलग्न रहने की घटनाओं के बीच ओल्ड मालदा नगरपालिका के चेयरमैन पर भी सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कराने और व्यवसायियों से गैरकानूनी तरीके से रुपये लेने के मामले में ओल्ड मालदा के 19 नंबर वार्ड के पार्षद नृपेन पाल ने अवैध निर्माण के खिलाफ एसपी और ओल्ड मालदा थाना के आईसी के समक्ष लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • काम कराये बिना ठेकेदार को रकम का भुगतान

    सरकारी परियोजना के काम कराये बिना ही ठेकेदार को राशि का भुगतान किये जाने के खिलाफ स्थानीय लोगों ने उदलाबाड़ी-लाटागुड़ी राज्य सड़क अवरोध कर दिया. यह आरोप माल महकमा अंतर्गत तृणमूल संचालित राजाडांगा ग्राम पंचायत के 20/192 और 20/193 नंबर बूथ के निवा

  • मेडिकल लीव नहीं मिलने पर मैनेजर का किया घेराव

    डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में ज्वाइंट फोरम की ओर से गेट मीटिंग किया जा रहा है. वहीं मंगलवार को अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड अंतर्गत दलसिंहपाड़ा, सुभाषिनी, भरनोबाड़ी, संताली, कालचीनी, अठियाबाड़ी एवं भातखावा जैसे विभिन्न चाय बागानों में ज्वाइंट फ़ोरम की ओर से श्रमिकों के न्यूनतम मजदूरी व विभिन्न प्रकार की मांगों को लेकर गेट मीटिंग किया गया. वहीं कालचीनी चाय बागान में श्रमिकों के बीच एक अलग माहौल देखा गया.

  • हाथी ने पहले सूंड़ से उठाकर बच्ची को आंगन में रखा, फिर मचाया उत्पात

    एक दंतैल हाथी ने घर पर हमला कर तोड़फोड़ मचाते हुए अंदर प्रवेश कर गया. घर के अंदर साढ़ साल की बच्ची थी, जिसे हाथी ने सूंढ़ में लपेटकर सावधानी से आंगन में रख कर पुन: घर में घुसा और अनाज को चट कर गया. उस दौरान बच्ची के मां-पिता ने हाथी के नीचे से निकलकर जान बचाते हुए भाग निकले.

  • पेड़ लगाओ-पृथ्वी बचाओ के तहत चालकों को दिये गये पौधे

    हिमालयन हस्पिटलिटी एंड टूरिज़्म डेवेलपमेंट नेटवर्क व एसबीआई आफिसर्स एसोसिएशन बंगाल सर्कल (एडमिनिस्ट्रेटिव जोनल कमेटी सिलीगुड़ी मोड्यूल) के संयुक्त तत्वावधान में कर्सियांग रेलवे स्टेशन परिसर में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विशेषकर पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखकर वाहन चालकों को पानी के लिए प्लास्टिक के बदले कांच से

  • बंगलुरू में माहेश्वरी समाज का तीन दिवसीय टैलेंट शो 9 अगस्त से

    माहेश्वरी समाज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. जरूरत है तो उन्हें निखारने, प्रोत्साहित करने व बड़ा प्लेटफॉर्म मुहैया कराने की. यह कहना है माहेश्वरी समाज की प्रमुख युवा विंग अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रीय सांस्कृतिक मंत्री संदीप करनानी का. मंगलवार को सिलीगुड़ी में प्रभात खबर के साथ विशेष भेंट वार्ता के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

  • घटिया व नकली दवा बेचनेवालों पर होगी सख्त कार्रवाई : गौतम

    जो दुकानदार घटिया क्वालिटी की दवा धड़ल्ले से बेच रहे हैं वे लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं. इस तरह की दवा बेचनेवालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा.

  • पद से हटाये गये भाजपा के मालदा जिलाध्यक्ष

    राज्य में बेहद कम समय में प्रमुख विपक्षी दल के रुप में अपनी पहचान बनाने वाली भाजपा के राज्य नेतृत्व पर रंगदारी वसूली और पक्षपात का आरोप लगा है. मजे की बात है कि यह आरोप किसी सामान्य कार्यकर्ता ने नहीं बल्कि मालदा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने लगाया है जिन्हें हाल ही में पद से हटा दिया गया है.

  • एनएफ रेलवे पर बढ़ा गति नियंत्रण का दबाव

    एक बार फिर हाथी शावक की दुर्घटना में मौत के बाद एनएफ रेलवे पर रफ्तार पर रोक लगाने का दबाव बढ़ गया है. उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को अलीपुरद्वार जंक्शन से सिलीगुड़ी जंक्शन जाने वाल इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर एक हाथी शावक की मौत बानरहाट और बिन्नागुड़ी के बीच रेलवे लाइन पर हो गयी थी. पता चला है कि एक और हाथी उस घटना में जख्मी हुआ है.

  • मयनागुड़ी में दो नाबालिगों की शादी रुकवायी गयी

    मयनागुड़ी ब्लॉक प्रशासन और पारा-लीगल वॉलेंटियरों की ओर से दो नाबालिग लड़कियों की शादी रुकवायी गयी. मयनागुड़ी के रामसाई इलाके में एक नाबालिग की शादी उसी इलाके के एक युवक से होनी थी.

  • 30 करोड़ बकाया वसूलेगी इंगलिशबाजार नगरपालिका

    विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों पर बकाया लगभग 30 करोड़ रुपये की वसूली के लिए इंगलिशबाजार नगरपालिका ने कमर कस ली है. इनमें केंद्र सरकार के अधीन रेलवे, भारतीय डाक, दूरसंचार विभाग पर विभिन्न परिसेवाओं के लिए नगरपालिका का एक करोड़ से ज्यादा बकाया है.

  • जलपाईगुड़ी में साइबर थाना का उद्घाटन

    आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी मामलों को दायर कर उनकी विस्तृत जांच की सुविधा के लिये जिला पुलिस विभाग ने स्वतंत्र साइबर थाने का शुभारंभ किया. सोमवार को जलपाईगुड़ी के एसपी अभिषेक मोदी ने फीता काटकर साइबर थाने का शुभ उद्घाटन किया. उल्लेखनीय है कि राज्य के कई अन्य जिलों में भी साइबर थाने चालू किये गये हैं.

  • डॉक्टर्स डे पर श्रद्धापूर्वक याद किये गये डॉ विधानचंद्र राय

    डॉक्टर्स डे के मौके पर शहर समेत आसपास के इलाकों में डॉ विधानचंद्र राय की 132वीं जयंती तथा 57वीं पुण्यतिथि मनायी गयी. इस उपलक्ष्य में तृणमूल की दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से सेवक रोड स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें पर्यटन मंत्री गौतम देव ने डॉ बीसी राय को श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • हाथी के हमले में युवक की मौत, एक जख्मी

    जलपाईगुड़ी : रिहायशी इलाके में झुंड से बिछड़े एक हाथी के हमले में युवक की मौत हो गयी. जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना को लेकर गयेरकाटा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. शनिवार देर रात यह घटना गयेरकाटा के हिंदूपाड़ा इलाके में हुई है. घटना से गुस्साए लोगों ने वन विभाग व पुलिस थाने में विरोध प्रदर्शन किया है. वन विभाग ने उचित मुआवजे का आश्वासन दिया है.

  • दिनहाटा में विधायक उदयन गुहा की गाड़ी पर हमला

    दिनहाटा : पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा लेने सीमावर्ती गांव शुकारूर कुठी जा रहे दिनहाटा के विधायक की गाड़ी पर हमला करने और उनसे बदसलूकी करने का आरोप भाजपा पर लगा है. रविवार सुबह करीब 11.30 बजे यह घटना दिनहाटा-2 ब्लॉक के नयारहाट के गोबरछड़ा इलाके के रसमांता गांव में हुई.

  • बिन्नागुड़ी में फिर ट्रेन से कटा हाथी शावक

    बिन्नागुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी रेलवे स्टेशन एवं मोराघाट रेलगेट के बीच, बानरहाट हिंदी कॉलेज के सामने धुबड़ी से सिलीगुड़ी की ओर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस से एक हाथी शावक कट गया. घटना रविवार रात 8.00 से 8.30 बजे के बीच हुई.

  • राजस्थान से जुड़ी शक्तिधाम विकास ट्रस्ट की मीटिंग आयोजित

    सिलीगुड़ी : राजस्थान के जुगलपुरा से जुड़ी एक धार्मिक संस्था श्री राजल-बिंदल शक्तिधाम विकास ट्रस्ट की ऑल इंडिया स्तरीय मीटिंग रविवार को सिलीगुड़ी में आयोजित हुई. यह मीटिंग स्थानीय एसएफ रोड स्थित एक होटल के ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ. मीटिंग के दौरान ही ऑल इंडिया स्तर पर ट्रस्ट की नयी मैनेजिंग कमेटी का भी गठन हुआ.

  • आक्रोशित लोगों ने किया पथावरोध

    मालदा : बाइक चोर के शक में एक युवक की सामूहिक पिटाई के बाद हुई मौत पर हत्या का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों सहित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग का अवरोध किया. शनिवार को घटना सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. इसको लेकर रविवार सुबह से रह रहकर बैष्णवनगर थाना स्टैंड के पास 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग का अवरोध किया गया. उनलोगों ने घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी व कड़ी सजा की मांग की है.

  • बस पड़ाव: कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

    खोरीबारी : खोरीबारी बस पड़ाव के मुख्य प्रवेश की हालत जर्जर होने के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. खोरीबारी बस पड़ाव से रोजाना सिलीगुड़ी के लिये काफी गाड़ियों का आवागमन होता है. ऐसे में प्रवेश द्वार समेत बस पड़ाव परिसर की हालत खस्ताहाल होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही चालकों को भी गाड़ी चलाने में बहुत मुश्किल हो रही है. ज्ञात हो कि इस बस पड़ाव से आसपास के दर्जनों गांवों के निवासी सिलीगुड़ी या अन्यत्र कहीं जाने के लिये यात्रा करते हैं.

  • महानंदा की सफाई को लेकर एकजुट हुए शहरवासी

    सिलीगुड़ी : तकरीबन दो महीने पहले शहर के कई सामाजिक संस्थाओं को एकजुट कर ‘महानंदा बचाओ अभियान’ की रूपरेखा तैयार की गयी. इसके संरक्षक सह शिक्षक अरणांशु शर्मा ने रविवार को प्रभात खबर की इस मुहिम के साथ जुड़कर इसकी काफी तारीफ की. इस मुहिम में तकरीबन आधा दर्जन सामाजिक संस्थाओं से जुड़े युवा समाजसेवी व भारी संख्या में इलाकावासी भी शामिल हुए.

  • बतासी व फांसीदेवा में खुलेंगे आइटीआइ कॉलेज : गौतम देव

    सिलीगुड़ी : शीघ्र ही बतासी तथा फांसीदेवा में आईटीआई कॉलेज खोला जायेगा. इसके अलावा बागडोगरा एयरपोर्ट का नामकरण किसी महापुरुष के नाम पर करने सहित सिलीगुड़ी को राष्ट्र के महत्वपूर्ण शहर का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस केन्द्र के पास प्रस्ताव रखेगी.

  • नाका चेकिंग में चार मिनी ट्रकों से 480 बोरा गेहूं जब्त, पांच गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी : तस्करी से पहले सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की एनजेपी थाना पुलिस ने शनिवार देर रात चार मिनी ट्रकों से 480 बोरा गेहूं जब्त किया है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. गेहूं के बोरे पर फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का लेबल लगा हुआ था. जब्त किया गया गेहूं सरकारी है कि नहीं, इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

  • 300 से ज्यादा तृणमूल dfसमर्थक भाजपा में शामिल

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा अपने संगठन को मजबूत करने पर जोर दे रही है. इसी क्रम में रविवार को भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक कमेटी के कार्यालय जयमुनि भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान नगर निगम के 41, 42 व 43 नंबर वार्ड से लगभग 35 तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए.

  • ड्रग्स कारोबारियों के हमले में तीन घायल

    मालदा : ड्रग्स कारोबारियों के हमले में एक ही परिवार के तीन सदस्य गंभीर रुप से जख्मी हो गये हैं. शनिवार की रात को यह घटना हबीबपुर थानांतर्गत आइहो ग्राम पंचायत के छातियानगाछी इलाके में घटी है जिसके बाद स्थानीय लोगों ने तीनों को मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया है. चिकित्सकों के अनुसार तीनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • शिक्षक नियुक्ति में नहीं हुई कोई धांधली : विनय

    कालिम्पोंग : जीटीए की ओर से हो रहा शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया निष्पक्ष तरीके से हो रहा है. इसमें किसी भी धांधली से इंकार करने की बात गोजमुमो अध्यक्ष विनय तमांग ने की है. रविवार को कालिम्पोंग पहुंचे श्री तमांग ने पत्रकारों से बात करते हुए शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर जनता में भ्रम फैलाकर जीटीए को बदनाम कराने का प्रयास किया जा रहा है.

  • आशिकी में पति को नींद की गोली मिलाकर दे दी शर्बत

    बालुरघाट : विवाहेतर रिश्ते को लेकर एक महिला पर अपने पति को नींद की गोली मिला आम की शर्बत पिलाकर हत्या की कोशिश की. हालांकि पति की सतर्कता ने उसकी जान बचा ली और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्वस्थ होते ही पीड़ित पति ने पत्नी के खिलाफ बालुरघाट थाने में शिकायत दर्ज करायी. वहीं, केस की बात जानते ही पत्नी गहने और नकदी लेकर चंपत हो गयी है.

  • बड़े चाय बागानों को टक्कर दे रहे लघु चाय बागान

    नागराकाटा : चाय बागानों के लिये विख्यात उत्तर बंगाल के लिये लघु चाय बागानों ने इस क्षेत्र को राष्ट्रीय मानचित्र में ला खड़ा किया है. वैसे तो पूरे देश में लघु चाय बागानों की चाय उत्पादन में हिस्सेदारी महत्वपूर्ण हो गयी है और वह बड़े बागानों से आगे निकलने की होड़ में हैं. वहीं, तराई क्षेत्र संपूर्ण देश के लघु चाय बागानों में एक नंबर पर है. ये तथ्य भारतीय चाय बोर्ड द्वारा हाल में प्रकाशित नवीनतम सर्वे में सामने आया है.

  • हाथी के हमले में युवक की मौत, एक जख्मी

    जलपाईगुड़ी : रिहायशी इलाके में झुंड से बिछड़े एक हाथी के हमले में युवक की मौत हो गयी. जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना को लेकर गयेरकाटा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. शनिवार देर रात यह घटना गयेरकाटा के हिंदूपाड़ा इलाके में हुई है. घटना से गुस्साए लोगों ने वन विभाग व पुलिस थाने में विरोध प्रदर्शन किया है. वन विभाग ने उचित मुआवजे का आश्वासन दिया है.

  • तिहरे हत्याकांड के दोषियों को होगी फांसी

    चार साल पहले शहर में हुए तिहरे हत्याकांड में कोर्ट ने शनिवार को तीन आरोपियों को फांसी की सजा सुनायी. सिलीगुड़ी के इतिहास में यह पहली घटना है.

  • परेशान छात्रा ने की खुदकुशी

    सोशल मीडिया के माध्यम से गाजोल की एक छात्रा के साथ वर्दमान के एक युवक का परिचय हुआ. धीरे-धीरे संबंध गहरा गया. आरोप है कि युवक ने दोनों के बीच की कुछ निजी तस्वीरे सोशल मीडिया में पोस्ट करने की धमकी देकर छात्रा से ब्लैकमेलिंग कर रहा था. इसी से परेशान

  • दो शराबी दोस्तों के बीच हुई तैराकी प्रतियोगिता में एक की गयी जान

    नशे की हालत में पोखर में डूबकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक का नाम विष्णु कांत बर्मन (47) है. शनिवार सुबह घटना तुफानगंज 2 नंबर ब्लॉक के शालबाड़ी इलाके में हुई है. जानकारी मिली है कि वह शालबाड़ी उच्चविद्यालय के गैरशिक्षा कर्मचारी है. जानकारी मिली है कि तुफानगंज के शालबाड़ी इलाके के निवासी विष्णु कांत बर्मन एवं संजीव बर्मन दोनो अच्छे दोस्त थे.

  • कालियाचक: पांच किलो कच्ची अफीम के साथ एक गिरफ्तार

    कालियाचक थाना पुलिस ने कच्चा अफीम सहित एक आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से प्लास्टिक की जार में रखा पांच किलो अवैध कच्चा अफीम बरामद हुआ है. प्राथमिक तौर पर पुलिस को पता चला है कि इन्हें नशीले पदार्थ के तौर पर इस्तेमाल किया जाना था. शुक्रवार देर रात कालियाचक थाना के 16 माइल इलाके से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

  • एक माह में दूसरी बार फिर हाथी ने किया घर पर हमला

    एक माह भीतर एक ही घर पर दो बार दंतैल हाथी ने हमला कर दिया, जिससे परिवार वालों को घरविहीन होना पड़ा है. घटना मेटली ब्लॉक स्थित बड़दिघी चाय बागान इलाके की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात 11 बजे निकट के गोरुमारा जंगल से निकल कर चाय बागान के घोबी लाईन में प्रवेश कर तांडव शुरु कर दिया.

  • एनआरसी के जरिये गोर्खाओं को विदेशी बनाने में जुटी भाजपा : विनय

    भारतीय जनता पार्टी एक ओर जहां गोरखाओं के जातीय पहचान की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ एनआरसी के जरिये जातीय पहचान पर सवाल खड़ा करके विदेशी होने का संज्ञा देने का कार्य कर रही है. उक्त बातें गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष विनय तमांग ने कही है.

  • माध्यमिक व उच्च माध्यमिक परीक्षा के 46 टॉपरों का सम्मान

    पुलिस उपायुक्त (स्पेशल ब्रांच व मुख्यालय) कुमार गौतम ने कहा कि छात्र ही देश के भविष्य हैं. कड़ी मेहनत और लगन के साथ शिक्षा ग्रहण करें. शिक्षा ही जीवन में सफलता की सीढ़ी है. स्थानीय समाजसेवी संगठन जागरण फाउंडेशन ने शुक्रवार शाम को यूथ क्लब मैदान में आयोजित छात्रों के सम्मान समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गौतम ने यह बातें कही.

  • 2020 तक पूर्वोत्तर के राज्यों में रेल संपर्क पर केंद्र का जोर

    सरकार ने विज़न डॉक्यूमेंट-2020 के अनुसार सिक्किम को छोड़कर 2020 तक पूर्वोत्तर के सभी राज्यों की राजधानियों को जोड़ने की योजना बनाई है. जिसमें पहले चरण में रंगपो तक नई लाइन का काम स्वीकृत किया गया है. असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा राज्यों की राजधानियों को ब्रॉड गेज (बीजी) रेल नेटवर्क द्वारा जोड़ा गया है.

  • उत्तर बंगाल विकास विभाग की वाइस चेयरमैन बनीं अर्पिता

    तृणमूल की पूर्व लोकसभा सदस्य अर्पिता घोष को तृणमूल की जिलाध्यक्ष बनाये जाने के बाद एक और महत्वपूर्ण पद मिला है. उन्हें उत्तर बंगाल विकास विभाग का वाइस चेयरपरसन मनोनीत किया गया है. शुक्रवार की शाम को चेयरमैन रवींद्रनाथ घोष ने दूरभाष पर अर्पिता घोष को यह खुशखबरी सुनायी और उन्हें बधाई भी दी.

  • मतदाताओं का शुक्रिया अदा करने गांव-गांव जायेंगे विधायक

    दार्जिलिंग विधानसभा उप चुनाव में जीत हासिल के करने के बाद मतदाताओं का सुक्रिया अदा करने के लिए विधायक नीरज जिम्बा गांव-गांव जाएंगे. टेलीफोन पर बातचीत करते हुए विधायक नीरज जिम्बा ने कहा कि जनता जो कंधे पर जिम्मेदारी सौंपी है, उसको पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

  • अवैध निर्माण पर निगम ने चलाया हथौड़ा

    शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ सिलीगुड़ी नगर निगम ने अपना हथौड़ा चलाना आरंभ कर दिया है. शुक्रवार को हाकिमपाड़ा इलाके में एसएमसी की टीम पहुंची, लेकिन एसएमसी के अधिकारियों को अभियान बीच में ही बंद करना पड़ा. बताया जा रहा है कि वर्ष 2017 से लेकर 2019 तक उस बिल्डिंग के मालिक को चार बार नोटिस भेजा गया था.

  • दवा की खरीदारी पर छूट को लेकर बीसीडीए ने दी सफाई

    दवाओं की खरीदारी पर दुकानदार अपने ग्राहकों को छूट दे या न दे, इससे बंगाल केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (बीसीडीए) का कोई लेना-देना नहीं है. ये बातें शुक्रवार को शहर के विधान रोड कंचनजंघा स्टेडियम के मुख्य गेट के सामने स्थित फॉसिन बिल्डिंग एसोसिएशन दफ्तर में प्रेस वार्ता के दौरान बीसीडीए के सचिव विजय गुप्ता ने कही.

  • प्रधाननगर में दो कारों के बीच टक्कर के बाद हंगामा, झड़प

    शुक्रवार की शाम प्रधाननगर थाना क्षेत्र के मारग्रेट स्कूल के नजदीक सिस्टर निवेदिता रोड पर दो कार के बीच टक्कर होने पर काफी देर तक दो गुटों के बीच झड़प और हंगामा होता रहा. नौबत हाथापाई तक पहुंच गयी. देखते-ही-देखते मौके पर लोगों की भीड़ भी उमड़ पड़ी. सूचना पाते ही प्रधाननगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया

  • उच्च शिक्षा दिलाने में परिवार असमर्थ, मांगा सहयोग

    कालियागंज ब्लॉक के नटुआ डांगी का मेधावी छात्र बप्पा राय ने जिंदगी की तमाम परेशानियों को दरकिनार कर उच्चमाध्यमिक में चौकाने वाला रिजल्ट किया. उसने 423 अंक प्राप्त किये. वह भविष्य में शिक्षक बनकर जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में सहयोग करना चाहता है. लेकिन उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक तंगी उसकी सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आयी है.

  • हाथियों का उत्पात एक व्यक्ति घायल, तीन घर क्षतिग्रस्त

    हाथी ने एक व्यक्ति को घायल करने के साथ ही तीन घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथियों के उत्पात वन विभाग की उदासीनता का आरोप लगाते हुए स्थानीय निवासियों ने वन दफ्तर का घेराव किया. घटना नागराकाटा ब्लॉक के सुखानी बस्ती की है. ग्रामीणों का आरोप है कि गुरुवार रात हाथी के हमले में एक व्यक्ति घायल हुआ.

  • वन बस्ती के 220 परिवारों को जल्द मिलेगा पर्चा पट्टा : तमांग

    वनबस्ती में रहनेवाले 220 परिवारों को पर्चा पट्टा दिये जाने की जानकारी गोजमुमो अध्यक्ष विनय तामांग ने दी है. शहर के लेबुंग कार्ड रोड स्थित डीएम कार्यालय के कॉन्फरेन्स हॉल में शुक्रवार की सुबह इस बारे में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में डीएम दीपाप प्रिया पी विशेष रूप से उपस्थित रहीं. इसके अलावा विनय तामांग, दार्जिलिंग के पूर्व विधायक अमर सिंह राई, छिरिंग दाहाल, एडीएम, महकमा शासक, खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे.

  • टैक्स नहीं देने पर कटेगा पानी कनेक्शन

    जल कर वसूली को लेकर आ रही समस्या के मद्देनजर सिलीगुड़ी नगर निगम ने अब काफी कठोर रवैया अपनाने जा रहा है. निगम ने निर्णय लिया है कि जो जल कर अदा नहीं करेगा, उनका पानी का कनेक्शन काट दिया जायेगा. निगम के डिप्टी मेयर रामभजन महतो ने जल कर वसूलने को लेकर कठोर कदम उठाये जाने की बात कही है.

  • कई सुपरफास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान समय में बदलाव

    भारतीय रेलवे की ट्रेनों की नयी समयसारिणी 1 जुलाई 2019 से प्रभावी होगी. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अंतर्गत 16 यात्री सवारी गाड़ियों की गति बढ़ायी हैं. ट्रेनों का विभिन्न स्टेशनों पर आगमन और प्रस्थान के समय में बदलाव किये गये हैं.

  • कार और ट्रक में भीषण टक्कर, दूल्हे समेत तीन की मौत

    बांकुड़ा सदर थाना अंतर्गत काशीबेदा ग्राम के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 60ए पर गुरुवार सुबह मारुति कार एवं ट्रक की भीषण टक्कर में दूल्हे और उसके पिता सहित तीन लोगों की मौत हो गयी एवं नवविवाहिता गंभीर रूप से घायल हो गयी. घायल महिला को बांकुड़ा सम्मिलनी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • एशियन हाईवे-2 संलग्न इलाके में प्रशासन ने तोड़े कई मकान

    दार्जिलिंग जिलाशासक के निर्देश पर बागडोगरा एशियन हाईवे-2 संलग्न इलाके में सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने के लिए गुरुवार को अभियान चलाया गया. इस दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए इलाके में विशाल पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

  • मेयर की कार्यशैली पर अब वाम पार्षदों ने साधा निशाना

    सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल खासतौर पर तृणमूल कांग्रेस के वार्ड पार्षदों के बीच आपसी मतभेद उजागर होने के बाद अब मेयर अशोक भट्टाचार्य की कार्यशैली पर वाम बोर्ड में भी आपसी कलह शुरू हो गया है. वाम पार्षदों ने मेयर पर विकास कार्यों को लेकर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है.

  • मंत्री के शुरू किये गये रास्ते को वन विभाग ने किया बंद

    बैकुंठपुर जंगल होते हुए गाजलडोबा के भोरेर आलो तक जाने वाले विशेष रास्ते को बंद कर दिया गया है. बीएसएफ कैंप संलग्न इलाके में रास्ते के बीचोंबीच एक नाला बनाया गया है. जिसके कारण वहां घूमने जाने वाले पर्यटक निराश होकर लौट रहे हैं. सुरक्षा का हवाला देते हुए वन विभाग ने ये कदम उठाया है.

  • स्कूल के पास शिक्षिका की पिटाई, शिक्षक गिरफ्तार

    विद्यालय के पास सबके सामने एक स्कूल शिक्षिका की एक अन्य स्कूल के शिक्षक ने पिटाई कर दी. आरोपी शिक्षक का नाम सुजय भद्र है. कई गैरजमानती धाराओं में उनके खिलाफ रायगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गुरुवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया.

  • छिनताईबाज को बिजली पोल में बांधकर पीटा

    आग्नेयास्त्र दिखाकर एक राहगीर से छिनताई करने के दौरान एक युवक को लोगों ने मौके पर ही पकड़ लिया. उस युवक के पास से एक देशी पिस्तौल भी जब्त किया गया है. गुरुवार सुबह यह घटना बालुरघाट शहर के समीप रघुनाथपुर इलाके में हुई है. जानकारी मिली है कि वह राहगीर एक टोटोचालक है, जिससे वह स्थानीय युवक ने छिनताई करने की कोशिश कर रहा था.

  • तोर्षा नदी का जलस्तर बढ़ने से सुकरजोत बस्ती को खतरा

    भूटान के पहाड़ में तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. गुरुवार को भूटान के फुंछोलिंग शहर में भूस्खलन से रास्ते मे खड़ी दो गाड़ियां दब गयीं. इस दौरान गाड़ी में चालक नहीं थे. जयगांव से तकरीबन 14 किलोमीटर दूर पासाखा इंडस्ट्रीज एरिया में कई जगह पहाड़ धंसने की खबर है.

  • संसद सत्र के बाद दार्जिलिंग में धन्यवाद कार्यक्रम

    जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में भारतीय जनता पार्टी दार्जिलिंग की जनता का आभार प्रकट करने के लिए कार्यक्रम आयोजित करेगी. यह जानकारी भाजपा दार्जिलिंग जिलाध्यक्ष मनोज देवान ने दी. उन्होंने बताया कि दार्जिलिंग लोकसभा और विधानसभा उप-चूनाव में जनता ने भाजपा पर विश्वास करके उसके उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताया है.

  • खिड़की के छज्जे को लेकर मां और विकलांग बेटे की पिटाई

    पड़ोसी परिवार दूसरे की जमीन में खिड़की का छज्जा निकाल रहा था, जिसका विरोध करने पर मां और विकलांग बेटे की पिटाई की गयी. गुरुवार की सुबह यह घटना इंगलिशबाजार थाने की जदुपुर-2 ग्राम पंचायत के गोविंदपुर घांव में घटी. गंभीर रूप से घायल मां-बेटे का इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

  • पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के 58 स्टेशनों पर नि:शुल्क वाई-फाई की सुविधा

    पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के 58 रेलवे स्टेशनों पर अब तक यात्रियों को मुफ्त वाई-फाई सेवाएं प्रदान की गयी है. इसमें ए-1 श्रेणी के स्टेशनों यानी गुवाहाटी, न्यू जलपाईगुड़ी, ए श्रेणी के स्टेशन यानी कटिहार, न्यू अलीपुरद्वार, सिलीगुड़ी, न्यू कूचबिहार, लामडिंग, सिलचर, किशनगंज, रंगिया, बी श्रेणी के स्टेशन यानी कोकराझाड़, अगरतला, मरियानी, न्यू तिनसुकिया, डिब्रुगढ़ इत्यादि है.

  • जयंती पर याद किये गये बंकिम चंद्र बनर्जी

    राष्ट्रगीत वंदे मातरम् के रचयिता बंकिम चंद्र बनर्जी का शहरवासियों ने गुरुवार को जन्मदिन मनाकर याद किया. उत्तरबंग थैलेसेमिया व विकलांग सेवा संस्था की सिलीगुड़ी इकाई के बैनर तले संस्था के दफ्तर में ही हर्षोल्लास के साथ जयंती मनायी. भारोत्तोलन के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सह स्वर्ण पदक विजेता अशोक चक्रवर्ती ने झंडोत्तोलन किया.

  • डेंगू का प्रकोप फैला, हरकत में आया सिलीगुड़ी महकमा परिषद

    मॉनसून के दस्तक देते ही सिलीगुड़ी महकमा परिषद अंतर्गत गांवों में डेंगू का प्रकोप फैलने लगा है. सिलीगुड़ी शहर के बजाय इस बार डेंगू ने आसपास के इलाकों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर किया है.

  • हावड़ा-बालुरघाट के बीच दैनिक ट्रेन चलाने की मांग

    बालुरघाट के नवनिर्वाचित भाजपा के सांसद डॉ सुकांत मजूमदार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और हावड़ा से बालुरघाट के बीच प्रतिदिन ट्रेन चलाने की मांग की. डॉ सुकांत ने श्री गोयल को छह मांगों का पत्र सौंपा. श्री गोयल ने आश्वासन दिया कि दो वर्षों के अंदर उनकी मांगों को क्रियान्वित किया जायेगा.

  • विल्सन चम्प्रमारी के भाजपा में शामिल होने का विरोध

    पिछले सोमवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में कालचीनी के तृणमूल विधायक विल्सन चम्प्रमारी बीजेपी में शामिल हुए थे. इससे भड़के भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार शाम कालचीनी प्रखंड के अधीन हैमिल्टनगंज बस स्टैंड के सामने 9 नंबर मंडल कमेटी के युवा मोर्चा नेता व कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गये.

  • मालदा में वज्रपात से पांच लोगों की झुलसकर मौत

    बुधवार शाम अचानक आये आंधी-पानी के दौरान वज्रपात की चपेट में आकर तीन अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में दो पुरुष और तीन महिलाएं हैं. एक मृतक नाबालिग है. वहीं, इन घटनाओं में कम से कम 10 लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों समेत मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • भाजपा के अंदरूनी संघर्ष में चली गोली महिला गंभीर

    तृणमूल के गुटीय संघर्ष के बाद अब भाजपा के गुटीय संघर्ष की खबरें कूचबिहार जिले से आने लगी हैं. मंगलवार रात दिनहाटा महकमा के सिताई में इसी तरह की एक घटना में एक महिला को गोली लग गयी. घायल सुधा बर्मन को स्थानीय लोगों ने दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया, जहां स्थि

  • प्रेमी के धोखे की शिकार किशोरी ने इंसाफ की लगायी गुहार

    बॉलीवुड में प्यार, सेक्स और धोखा नाम की एक फिल्म कुछ वर्षों पहले काफी चर्चित हुई थी. फिल्म की शीर्षक के आधार पर ही पूरी कहानी रची गयी थी. आजकल इस फिल्म की कहानी असल जिंदगी में भी घटित हो रही है. फिल्म की कहानी के तर्ज पर ही सिलीगुड़ी की एक किशोरी प्यार, सेक्स और धोखे का शिकार हुई है.

  • दंतैल हाथी ने मचाया तांडव, 11 घरों को किया क्षतिग्रस्त

    देर रात अंधेरे में एक दंतैल हाथी ने तांडव मचाते हुए 11 घरों को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना नागराकाटा बस्ती इलाके का है. इस घटना से इलाके में आतंक का माहौल छाया हुआ है. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को नागराकाटा के निकट स्थित चपरामारी जंगल से निकलकर जलढाका नदी पार करते हुए ए

  • वाम चालित निगम बोर्ड दखल करने का सपना फिर हुआ चकनाचूर

    सिलीगुड़ी नगर निगम पर शुरू से ही तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो सह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नजर पर टिकी हुई है. वाम बोर्ड चालित निगम पर दखल कराने का उनका सपना भी है. ममता बनर्जी के निर्देश पर दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष सह डाबग्राम-फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह पर्यटन मंत्री गौतम देव इ

  • कालचीनी के विभिन्न इलाकों में लगातार बारिश से भारी तबाही

    देर रात से लगातार हो रही बारिश से अलीपुरद्वार जिला अंतर्गत कालचीनी प्रखंड के विभिन्न इलाकों में तबाही का मंजर छा गया. कालचीनी के मोदीलाइन इलाके के समस्त व्यपारियों का घर व दुकान फिर से जलमग्न हो गया. दुकान में पानी प्रवेश करने के बाद व्यापारियों को काफी नुकसान होने होने की आशंका व्यक्त की गयी है.

  • दो दिनों के अंदर सात सौ बीघा जमीन डायना नदी में समायी

    मंगलवार को पांच सौ बीघा तो बुधवार को दो सौ से अधिक बीघा जमीन नदी में समा गया. इससे कृषकों का भविष्य अंधकारमय दिखाई देने लगा है. सोमवार से हो रहे लगातार बारिश के कारण डायना नदी का कहर जारी है. बाढ़ के कारण नागराकाटा ब्लॉक स्थित आगंराभाषा एक नंबर ग्राम पंचायत क्षेत्र में व्यापक क्षति पहुंचा है.

  • बीएसएफ ने मनाया एंटी ड्रग्स व ट्रैफिकिंग दिवस

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) क्षेत्रीय मुख्यालय कूचबिहार के जवानों ने बुद्धवार को उप महानिरीक्षक विरेश सिंह के नेतृत्व में अधीनस्थ मुख्यालय तल्लीगुड़ी, रूपनगर और सोनारी में एंटी ड्रग्स व ट्रैफिकिंग दिवस का आयोजन किया. बीएसएफ समाज के लिए अपनी जिम्मेदारियों के प्रति हमेशा सजग रहता है और देश के विकास में सक्रिय भूमिका अदा करता है.

  • शहर के कई वार्ड जलमग्न, घरों में घुसा पानी

    हर साल की तरह इस बार भी बरसात के शुरु में ही भूटान की पहाड़ी नदियों में बाढ़ का असर अलीपुरद्वार शहर और जिले पर पड़ा है. लगातार बारिश के चलते जहां अलीपुरद्वार शहर के विभिन्न वार्ड जलमग्न हो गये हैं वहीं, जिले के विभिन्न चाय बागान और बस्ती इलाकों में नदियों का पानी फैल गया है.

  • गरमाया शुद्ध पेयजल का मुद्दा

    शहर में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति को लेकर मंगलवार को सिलीगुड़ी नगर निगम की मासिक बोर्ड मीटिंग में जमकर बहस हुई. शासक से लेकर विरोधी दल समेत सभी ने एक साथ मिलकर इस चर्चा में हिस्सा लिया. वहीं 1 से लेकर 47 वार्ड के पार्षदों ने नगर निगम के माकपा बोर्ड के पास इस समस्या का जल्द समाधान करने की अपील की.

  • कांग्रेस ने किया थाना घेराव

    नर कंकाल बरामदगी को लेकर कांग्रेसियों ने मंगलवार को आरोपी पुलिसकर्मी त्रिवेन सिकदार को जल्द गिरफ्तार करने और कड़ी सजा देने के लिए आवाज बुलंद की. इसको लेकर दार्जिलिंग जिला कांग्रेस के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने सिलीगुड़ी थाने का घेराव किया. जिला कांग्रेस के महासचिव जीवन मजूमदार के नेतृत्व में थाने का घेराव किया गया.

  • लाख रुपये के नकली नोटों के साथ पंजाब का तस्कर गिरफ्तार

    एक लाख रुपये के नकली नोट सहित पंजाब के एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सोमवार देर रात मालदा शहर के स्टेशन रोड इलाके से नकली नोटों के साथ एक तस्कर को भी इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से दो हजार एवं 500 रुपए के कुल 1 लाख रुपए

  • अचानक उफनाई तोर्षा नदी, बांस पुल बहा

    मंगलवार की सुबह देखते ही देखते तोर्षा नदी उफनाने लगी. अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से किनारे के पास रहने वाले लोग घबरा गये. सिर्फ 15 मिनटों में ही नदी के जलस्तर में जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखी गयी. तोर्षा नदी पर बना बांस की पुलिया भी बह गयी.

  • सड़कें टूटीं, 8000 लोग हुये प्रभावित, एक करोड़ की क्षति

    सोमवार रात की हुई भारी बारिश के कारण डुआर्स के नागराकाटा, मेटली समेत कई जगहों पर आवागमन ठप हो गया है. वहीं आगंराभाषा एक और दो नंबर ग्राम पंचायत क्षेत्र में कई बीघा जमीन कटाव की चपेट में आकर नदी में समा गया. ब्लॉक के विभिन्न स्थानों में सड़कें टूटने से आठ हजार लोग प्रभावित हुए हैं.

  • हार्ट अटैक से भाजपा कार्यकर्ता की मौत

    झूठे मामले के आरोपी भाजपा कार्यकर्ता की पुलिस द्वारा पीछा किये जाने के बाद दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गयी. मंगलवार को यह आरोप भाजपा के जिला नेतृत्व ने लगाया है. मृत भाजपा कर्मी का नाम मनमोहन दास (45) है. नेतृत्व का कहना है कि भाजपा-तृणमूल संघर्ष की एक घटना में मनमोहन दास आरोपी थे.

  • तेंदुए का शिकार हुआ एक किशोर, आक्रोश

    एक बार फिर एक किशोर तेंदुए का शिकार हो गया. मंगलवार को परिवार के लोगों ने रामझोड़ा चाय बागान और तुलसीपाड़ा चाय बागान की सीमा पर तुलसीपाड़ा चाय बागान के 19 नंबर सेक्शन में रमण तिवारी (16) का क्षत-विक्षत शव बरामद किया. इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी है.

  • अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ विरोधी दिवस आज

    बुधवार को देश-दुनिया के साथ ही सिलीगुड़ी में भी अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ विरोधी दिवस मनाया जायेगा. इस उपलक्ष्य में कई सरकारी, गैर-सरकारी संस्थाओं व स्कूलों की ओर से दिनभर विभिन्न जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इसी के तहत सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की ओर से भी जागरूकता रैली निकाली जायेगी.

  • विमल व रोशन की जमानत अर्जी कानूनसम्मत नहीं : राज्य सरकार

    गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरुंग और रोशन गिरि की जमानत की अर्जी कानूनसम्मत नहीं है. सोमवार को अंतरिम जमानत के आवेदन पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार के एडवोकेट जनरल किशोर दत्त की इस दलील के बाद डिवीजन बेंच ने राज्य सरकार को दो सप्ताह में, जबकि आवेदक को तीसरे सप्ताह

  • सड़क पर उतरा भाजपा युवा मोर्चा

    लोकसभा चुनाव की समाप्ति के बाद भी पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता-कार्यकर्ता पर हो रहे हिंसक हमले थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके मद्देनजर सोमवार को भाजपाईयों का गुस्सा फूट पड़ा और राज्य भर में तृणमूल कांग्रेस, राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन के विरूद्ध जोरदार तरीके से आंदोलन किया गया.

  • एक ही टिन के कई टोटो दौड़ रहे सड़कों पर

    सिलीगुड़ी में टोटो व सिटी ऑटो चालकों की मनमानी और धांधली रोकने व शहर को जाम मुक्त करने के लिए सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की ट्रैफिक विंग द्वारा हाल के दिनों में लगातार मुहिम चलाया गया. जिससे शहर की सड़कें काफी हद तक खुली-खुली नजर आने लगी थी. पुलिस ने केवल उन्हीं टोटो को शहर की मुख्य सड़कों पर खुले आम दौड़ने की अनुमति दी थी, जिन्हें सिलीगुड़ी नगर निगम से टीन नंबर जारी किया गया है.

  • प्राइमरी स्कूल में पंखा नहीं, भीषण गर्मी से बेहाल हो रहे मासूम

    चिलचिलाती गर्मी से आम जनजीवन परेशान है. पारा भी सिर चढ़ कर बोल रहा. दोपहर के समय लोग तेज धूप के कारण बाहर निकलने से परहेज करते हैं. लेकिन इस गर्मी में भी शहर के बंकिम नगर स्थित डॉ बीसी राय प्राइमरी स्कूल में विद्यार्थी सिर का पसीना पोंछते हुए अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. हालत यह है कि भीषण गर्मी के कारण बहुत सारे बच्चे स्कूल भी नहीं जा रहे हैं.

  • अवैध बालू ढुलाई में लगे लॉरी व डंपर को ग्रामीणों ने रोका

    जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी शहर संलग्न बारोघरिया गांव से होकर बालू की अवैध ढुलाई के खिला