• भाजपा की विजय रैली में उमड़ा जनसैलाब, खूब मना जश्न

    दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर भाजपा की लगातार तीसरी बार जीत के बाद शुक्रवार को भाजपा के सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के साथ महिला मोर्चा तथा युवा शाखा ने संयु

  • जीत की खुशी में दुकानदार ने नि:शुल्क पिलायी चाय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की खुशी में बालुरघाट के एक चाय दुकानदार विशु सरकार मुफ्त में चाय पिला रहे हैं. शुक्रवार को सुबह से ही उनकी दुकान पर मुफ्त की चाय पीने के लिए काफी भीड़ देखी गयी.

  • चुनाव बाद हिंसा में तीन भाजपा समर्थक जख्मी

    लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में मिली शानदार विजय के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक हमले शुरु हो गये हैं. गुरुवार की रात को जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक क्षेत्र के बारोपाटिया, पाताकाटा और पहाड़पुर अंचलों में हुए कथित रुप से तृणमूल समर्थकों के हमलों में तीन भाजपा समर्थक गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं.

  • दो बच्चे समेत चार जख्मी

    दस फुट ऊंची जर्जर दीवार गिरने से एक ही पारिवार के चार लोग घायल हो गये. घटना गुरुवार तड़के सिलीगुड़ी से लगे ईस्टर्न बाइपास के जलेश्वरी बाजार इलाके में घटी. स्थानी

  • हैट्रिक पर एक साथ मनी होली व दीपावली

    दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भाजपा की लगातार तीसरी जीत पर गुरुवार को भाजपाइयों ने सिलीगुड़ी में जमकर जश्न बनाया. दार्जिलिंग लोस के लिए तीन मतगणना केंद्रों दार्जिलिंग के भानु भवन, कालिम्पोंग के सेंट अगस्टीन स्कूल और सिलीगुड़ी कॉलेज में वोटों की गिनती सुबह निर्धारित समय आठ बजे से शुरू हुई.

  • गनी खान के गढ़ में खिला कमल, नूर हारीं

    आखिर लंबे समय से कांग्रेस का गनी खान दुर्ग जोड़ा कमल के खिलने के साथ ही धराशायी हो गया. पूरे बंगाल में लोकसभा के चुनाव में बढ़त बनाने वाली भाजपा मालदा में भी अपनी विजय यात्रा को कायम रखते हुए उत्तर मालदा की सीट जीत ली. जबकि दक्षिण मालदा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अबु हासेम खा

  • भाजपा के निशीथ प्रामाणिक की जीत पर जश्न का माहौल

    कूचबिहार लोकसभा केंद्र से भाजपा प्रत्याशी निशीथ प्रामाणिक की जीत की खुशी में भगवा शिविर में जश्न का माहौल है. गुरुवार को भाजपा के पक्ष से शहर के विभिन्न इलाकों में समर्थकों ने एक दूसरे को

  • त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में है जलपाईगुड़ी मतगणना केंद्र

    23 मई की मतगणना के बाद ईवीएम सुरक्षा के लिए केंद्रीय बल 26 मई तक जलपाईगुड़ी जिले में ही रहेगा. हालांकि गणना के बाद राजनैतिक गड़बड़ी के लिए अलग बल लाने के विषय में अब तक कोई निर्देश नहीं है. यह जानकारी जिला शासक तथा जिला चुनावी अधिकारी शिल्पा गौरिसरिया ने दी है.

  • आज तीन केंद्रों में दार्जिलिंग सीट के लिए गिने जायेंगे वोट

    17वें लोकसभा चुनाव का आज निर्णायक दिन है. गुरुवार की सुबह पूरे देश के साथ दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र व दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू होगी. दार्जिलिंग लोस क्षेत्र के तीन मतगणना केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 धारा लागू की गयी है. सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. साढ़े छह बजे स्ट्रांग रूम का ताला खुलेगा और ईवीएम मतगणना केंद्रों में लाये जायेंगे. दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती तीन केंद्रों पर होगी.

  • इफ्तार का भोजन खाने से 82 लोग बीमार

    इफ्तार का भोजन करके 82 लोग बीमार पड़ गये. घटना दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी ब्लॉक के नानाहारपाड़ा इलाके की है. बीमार लोगों को कुशमंडी और रसीदपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा एक मेडिकल टीम गांव में पहुंचकर भी लोगों का इलाज कर रही है.

  • कूचबिहार:भारी सुरक्षा के बीच आज गिने जायेंगे वोट

    गुरुवार सुबह 8 बजे से कूचबिहार पॉलिटेक्निक कॉलेज व बीटी एंड इवनिंग कॉलेज में मतगणना शुरू होगी. गणना केंद्र की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस ने चाक-चौबंद इंतजाम किया है. पूरे इलाके को केंद्रीय बल, पुलिस व रैफ ने सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है. लोहे के रेलिंग लगाये गये है. केंद्र के भीतर 2 कंपनी केंद्रीय बल, सशस्त्र पुलिस, रैफ की तैनाती होगी. केंद्र के बाहर 2 कंपनी

  • चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना आज

    लोकसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न कराने के लिए ढाई कंपनी केंद्रीय बल के अलावा भारी संख्या में राज्य पुलिस की भी तैनाती रहेगी. 17वीं लोकसभा चुनाव के साथ-साथ दार्जिलिंग विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना 23 मई गुरुवार को संपन्न होगी. इसके लिए सुबह छह बजे स्ट्रांग रूम खोला जायेगा.

  • सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे में दो और गिरफ्तार

    सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने दो और को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में राजेश साह व बबलू भवाल उर्फ मिंटू शामिल है. उन्हें मंगलवार को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को तीन दि

  • वकील पर लगा पुलिस के साथ मारपीट का आरोप, गिरफ्तार

    हावड़ा में वकीलों पर पुलिस लाठीचार्ज की घटना के बाद से राज्यभर के वकील कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. वहीं सिलीगुड़ी में एक वकील पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. हालांकि सिलीगुड़ी के वकीलों ने पुलिस पर भी गैरकानूनी तरीके से मारपीट का आरोप ल

  • ऊर्जस्वी व सप्तदीपा दार्जिलिंग में अव्वल

    पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद का परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ. एक बार फिर सिलीगुड़ी में छात्राओं ने बाजी मारी. सिलीगुड़ी गर्ल्स हाई स्कूल की ऊर्जस्वी पाल व वाणीमंदिर रेलवे विद्यालय की सप्तदीपा हालदार ने 680 अंक के साथ दार्जिलिंग जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है

  • अकेलापन झेल रही शीला को विवान के करीब लाने का प्रयास

    छह महीने से पत्नी शीला (बाघिन) पति वियोग झेल रही है. पति स्नेहाशीष (बाघ) परिवार बढ़ाने के लिए कोलकाता गया है. स्नेहाशीष व शीला के बच्चे भी बड़े हो गये हैं. उन्हें भी शीला से अलग रखा जा रहा है. शीला का अकेलापन दूर करने के लिए उसे विवान के करीब लाने का प्रयास किया जा रहा है.

  • बागडोगरा: मृत भिखारिन के घर से मिले पौने दो लाख रुपये

    आरती बनिक नाम की एक वैष्णवी भिक्षुणी का निधन हो जाने के बाद उसके घर से नकद एक लाख 78 हजार 940 रुपये नकद बरामद हुए हैं. यह देखकर मुहल्ले के लोग अवाक रह गये. सोमवार को उसके घर को जब खोला गया तो वहां नये नोटों के कई बंडल मिले. वैष्णवी आरती बनिक के नाम से दो सरकारी बैंकों में अलग-अलग खाते हैं.

  • कोर्ट लॉकअप में किया हंगामा

    वकीलों की अनिश्चितकालीन हड़ताल से राज्य की न्याय व्यवस्था एक प्रकार से अधर में लटक गयी है. गिरफ्तार आरोपियों के मामले में अदालत में कोई सुनवाई नहीं हो रही है. बल्कि मामूली मामलों में गिरफ्तार विचाराधीन कैदी परेशान हैं और उनकी जमानत नहीं हो रही है.

  • नाबालिग बच्ची नदी में डूबी

    श्राद्धकर्म करने नदी किनारे गये परिवार की एक नाबालिग लड़की महानंदी नदी में डूब जाने से हड़कंप मच गया. सोमवार की दोपहर यह घटना शहर से सटे काम्रांगा

  • आदिवासी परिवार की जमीन पर अवैध कब्जा

    सिलीगुड़ी महकमा के हितमुड़ी सिंघझोड़ा ग्राम पंचायत के हांसखोवा चाय बगान दूमीछाट इलाके के एक आदिवासी परिवार ने उसी इलाके के केटी चाको पर वर्षों पहले उनके सवा बीघा जमीन को हड़पने का आरोप लगाया है.

  • बिजली आपूर्ति ठप होने से फूटा लोगों का आक्रोश

    तेज गर्मी के बीच बिजली का ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से इलाके में लंबे समय से बिजली आपूर्ति बंद है. इसके खिलाफ स्थानीय लोगों ने हैमिल्टनगंज बाजार में दिनहाटा गीतालदह रोड पर पथावरोध किया. सुबह 11 बजे से शुरू पथावरोध पुलिस व बिजली विभाग के हस्तक्षेप से अपराह्न चार बजे समाप्त हुआ.

  • 205 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त, पांच गिरफ्तार

    कालियाचक थाना पुलिस ने एक अभियान चलाकर 150 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया है. साथ ही इस मालले में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है. रविवार की देर रात पुलिस ने दरियापुर-बाइसी हाई मदरसा संलग्न राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर छापेमारी कर सावतुल्ला शेख उर्फ कावा (22) और मतिबुल शेख (41) को गिरफ्तार कर लिया.

  • खड़े ट्रक में कार ने मारी टक्कर चालक समेत तीन लोग घायल

    मरीज को ले जाते समय कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक 10 चक्का ट्रक से टकरा गयी, जिससे कार चालक समेत तीन लोग जख्मी हो गये हैं. चालक को धूपगुड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अन्य दो घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धू

  • ट्रैफिक पुलिस ने रोका था ट्रक को, चालक की हालत गंभीर

    मरीज को ले जाते समय कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक 10 चक्का ट्रक से टकरा गयी, जिससे कार चालक समेत तीन लोग जख्मी हो गये हैं. चालक को धूपगुड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • नागराकाटा में आधे घंटे की आंधी ने बरपाया कहर

    नागराकाटा/मयनागुड़ी : नागराकाटा ब्लॉक सदर और आसपास के क्षेत्र में रविवार को अपराह्न तीन बजे के करीब तेज आंधी और बारिश के कारण करीब 100 घरों पर पेड़ों गिरने से क्षतिग्रस्त हो गये है. जगह जगह पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित हुआ है. यहां तक कि नागराकाटा बीडीओ ऑफिस, थाना और पोस्ट ऑफिस भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

  • महानंदा नदी को बचाने के लिए एकजुट हुआ समाज

    सिलीगुड़ी : अपनी ही बदहाली पर सिसक रही महानंदा नदी को बचाने एक बार फिर शहर का पूरा समाज एकजुट हुआ है. इसे लेकर स्थानीय बागराकोट स्थित शिक्षण संस्थान गुरुकूल स्कूल के कैंपस में रविवार को शहर के बुद्धिजीवी, कानूनविद्, समाजसेवी, कारोबारियों, छठ घाट कमेटी व धार्मिक संस्था गायत्री परिवार की युवा विंग के प्रतिनिधियों ने बैठक की.

  • कपड़ा गोदाम में लगी आग

    सिलीगुड़ी : शहर के खालपाड़ा स्थित व्यवसायिक मंडी में रविवार को एक कपड़े के गोदाम में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. आगजनी की यह घटना सिलीगुड़ी नगर निगम के 9 नंबर वार्ड अंतर्गत खालपाड़ा के अग्रसेन रोड इलाके में हुई. घटना की जानकारी मिलते ही एक के बाद एक दमकल की पांच इंजन मौके पर पहुंची. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग को काबू में किया.

  • झिलमिल पार्क में किसान कर रहे खेती

    कभी धूपगुड़ी ब्लॉक अंतर्गत गादोंग एक नंबर ग्राम पंचायत अंतर्गत झिलमिल पार्क प्रकृति प्रेमियों और पिकनिक मनाने वालों से गुलजार रहता था. लेकिन पिछले 20 साल से यह पार्क बंद पड़ा अपनी किस्मत को रो रहा है. उल्लेखनीय है कि यह पार्क वामफ्रंट के शासनकाल में 90 के दशक में बना था.

  • दार्जिलिंग विधानसभा : छिटपुट घटनाएं हुईं पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

    दार्जिलिंग : छिटपुट घटनाओं को छोड़कर दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान रविवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. विस उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले गये.

  • दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव : 23 मई को होगी मतगणना

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव को लेकर नीरज जिम्बा तथा विनय तमांग समेत नौ उम्मीदवारों का भाग्य रविवार को ईवीएम में बंद हो गया. कुल नौ उम्मीदवार मैदान में हैं. गोजमुमो विनय गुट और तृणमूल समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार विनय तमांग भी चुनाव लड़ रहे हैं. गोरामुमो, गोजमुमो (विमल गुट), सुमेटी मुक्ति मोर्चा, गोर्खालीग प्रताप खाती गुट के समर्थन से भाजपा उम्मीदवार नीरज जिम्बा चुनाव मैदान में हैं.

  • 42 डिग्री सेल्सियस में भी लोगों ने किया मतदान

    जिले के हबीबपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण रहा. रविवार को प्रचंड गर्मी के बीच लोगों ने अपने बूथों में कतार में लगकर मतदान किया. शाम पांच बजे तक हबीबपुर विस सीट पर लगभग 71.60 प्रतिशत मतदान हुआ. उल्लेखनीय है कि किसी भी दल ने मतदान को लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी है. हर बूथ पर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात रहे.

  • दार्जिलिंग, हबीबपुर व इसलामपुर समेत चार विस सीटों का उपचुनाव आज

    उत्तर बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान पहले की तीन चरणों में संपन्न हो चुका है, लेकिन तीन विधानसभा सीटों के रिक्त होने के कारण इन सीटों पर 19 मई को वोट पड़ेंगे. इनमें दार्जिलिंग जिले में दार्जिलिंग, मालदा के हबीबपुर, उत्तर दिनाजपुर का इसलामपुर व उत्तर 24 परगना का भाट

  • बिल्डिंग मालिक पर लगा प्रताड़ित करने का आरोप

    लीज में बिल्डिंग लेकर होटल चलाने में मुक्ती दास को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सिलीगुड़ी में एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से उन्होंने बिल्डिंग मालिक तथा उसके बेटे पर मानसिक अत्याचार करने का आरोप लगाया है.

  • सीए-अधिवक्ताओं ने किया ‘कुछ पल शहीदों के नाम’

    शहर के 450 चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए), टैक्स व अन्य कानूनी मामलों के अधिवक्ताओं ने शनिवार को ‘कुछ पल शहीदों के नाम’ किया. सिलीगुड़ी टैक्सेशन बार एसोसिएशन के बैनर तले ‘कुछ पल शहीदों के नाम’ कार्यक्रम स्थानीय विधान रोड के एक होटल के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया.

  • 10 मवेशियों की रहस्यमय स्थिति में मौत पर बवाल

    इंगलिशबाजार थानांतर्गत कुलदीपमिश्र कॉलोनी में 10 मवेशियों की रहस्यजनक परिस्थितियों में मौत की खबर से सनसनी फैल गई है. इनके अलावा पांच और गायें अस्वस्थ

  • गर्मी से किसान की मौत

    जिले में तेज गर्मी के कारण एक और किसान की मौत खेत में काम करने के दौरान हो गयी. शनिवार की दोपहर को यह घटना वैष्णवनगर थाना क्षेत्र के तीनशतबिघी गांव में हुई है. मृतक की पहचान आसिरुद्दीन शेख (45)-के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, आसिरुद्दीन शेख (45) हर दिन की तरह दोपहर को अपने खेत में काम करने गये थे. काम करने के दौरान ही वे अचानक अस्वस्थ होकर जमीन पर गिर पड़े.

  • आठ माह बाद लौटा मानसिक विक्षिप्त किशोर

    युवक की तत्परता से आठ महीने बाद मानसिक तौर पर विक्षिप्त किशोर अपनी मां के पास लौटा. बालुरघाट के एक मानसिक तौर पर दिव्यांग किशोर राजा दुर्गा पूजा के समय मां से बिछड़ गया था. उसके बाद मां ने बेटे को काफी खोजा लेकिन नहीं मिला.

  • धूपगुड़ी: डकैती की साजिश रचते तीन बदमाश गिरफ्तार

    डकैती की साजिश रजते तीन अपराधियों को धूपगुड़ी पुलिस ने शनिवार को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. इनकी गिरफ्तारी धूपगुड़ी के मिलनपाड़ा इलाके से हुई. अपराधियों के नाम स्वपन सरकार, सायन बर्मन व बिट्टू साहा हैं. पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है.

  • छात्राओं के अश्लील फोटो हो रहे वायरल

    इनदिनों जलपाईगुड़ी में सोशल मीडिया से फोटो डाउनलोड करके उसे सुपर इंपोज के माध्यम से बिगाड़कर अश्लील फोटो वायरल करने की घटनाएं बढ़ गई हैं. इस संबंध में बीते तीन महीने में कोतवाली थाने में आठ मामले साइबर सेल में दर्ज हुए हैं. दिन प्रतिदिन इस अपराध में इजाफा होता जा रहा है.

  • डायना नदी में समाने के कगार पर खेरकाटा गांव

    प्रखंड क्षेत्र का खेरकाटा गांव डायना नदी के किनारे बसा हुआ एक दुर्गम गांव है. हर साल कटाव के चलते नदी से गांव की दूरी अब बहुत कम रही गयी है. इस बार गांव की एकमात्र सड़क को निगल जाने की तैयारी कर रही है डायना नदी. शुरु में अस्थायी बांध से नदी की दिशा मोड़ने का प्रयास हुआ था.

  • तालाब की जमीन पर अवैध निर्माण की एसडीओ से शिकायत, अधिकारियों ने लिया जायाजा

    शहर में इन दिनों तालाब की जीमन पर कुछ लोग अवैध तरीके से दीवार खड़ी कर दखल कर रहे हैं. इससे स्थानीय लोगों में क्षोभ है. आरोप है कि नगरपालिका से प्लान पास कराये बिना ही बड़ी-बड़ी इमारतें बनायी जा रही हैं.

  • सड़क हादसे में महिला की मौत

    रानीडांगा फांसीदेवा सड़क पर गुरुवार रात बाइक दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गया, जबकि उसका पति जख्मी हो गया. घटना की खबर फैलते ही शुक्रवार को गुस्साए लोगों ने रानीडांगा फांसिदेवा सड़क को जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से अवरोध हटा लिया गया.

  • बुद्ध पूर्णिमा पर चाय बागानों में अवकाश की घोषणा

    राज्य सरकार ने उत्तर बंगाल के चाय बागानों में बुद्ध पूर्णिमा के उपलक्ष्य में सवैतनिक छुट्टी की घोषणा की है. इस घोषणा से उत्तर बंगाल के तकरीबन 276 चाय बागानों के करीब साढ़े तीन लाख चाय श्रमिकों को लाभ मिलेगा. छुट्टी रहने पर भी उन्हें 18 मई के लिये वेतन मिलेगा.

  • डेंगू को बेअसर करने में नहीं छोड़ेंगे कसर

    डेंगू की रोकथाम के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग एवं सिलीगुड़ी नगर निगम ने पहले से ही अपनी कमर कस ली है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में कई पोखर तथा झील को चिन्हित किया गया है. जहां गाप्पी मछली छोड़ी जायेगी. ये मछली पानी में जमने वाले मच्छरों के लार्वा को खाने का काम करेगी. इस

  • स्कूल में लंबी छुट्टी के खिलाफ विद्यार्थियों ने किया पथावरोध

    दो माह तक लंबे अवकाश के चलते पाठ्यक्रम पूरा नहीं होने की आशंका के कारण छात्र समुदाय आंदोलनरत है. इसी क्रम में गुरुवार को हाट हाई स्कूल के छात्र छात्राओं ने मयनागुड़ी-धूपगु

  • उत्तर बंगाल : तीन विस सीटों पर 19 मई को होगा उपचुनाव

    उत्तर बंगाल में पहले तीन चरणों के अंदर ही लोकसभा चुनाव का शोर थम गया था, लेकिन यहां के तीन विधानसभा सीटों पर 19 मई को होनेवाले चुनाव के लिए आज प्रचार का शोर थम गया. 19 मई को सातवें चरण में दक्षिण बंगाल के नौ सीटों पर लोकसभा सीटों पर मतदान होगा, इसी दिन मुर्शिदाबाद के कांदी व नाओदा और उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा के साथ-साथ उत्तर बंगाल के तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है.

  • 10 मिनट चली आंधी,कई पेड़ गिरे

    अचानक मौसम ने करवट ले ली. गुरुवार का 10 मिनट तक आंधी भी चली, जिसमें सिलीगुड़ी के कई इलाकों में पेड़ गिर गये. हालांकि आंधी से जान-माल को नुकसान नहीं पहुंचा है. तेज हवा के कारण सिलीगुड़ी के सेवक रोड, चेकपोस्ट, गांधीनगर के कई इलाकों में पेड़ गिर गये. वहीं,

  • हाथ में सलाइन की बोतल लेकर भारत-बांग्लादेश की सीमा पर पहुंची मरीज

    हाथ में सलाइन की बोतल लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के वार्ड से एक महिला भारत-बांग्लादेश सीमांत फूलबाड़ी पहुंच गयी. उस महिला को इधर-उधर भटकते देखकर स्थानीय लोगों ने सहारा दिया. साथ ही न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस को भी जानकारी दी. पुलिस ने महिला के परिवारवालों को जानकारी दी.

  • मदरसा परीक्षा में राज्यस्तर पर मालदा अव्वल

    जिला मालदा अब तक केवल मालदह आम के लिए मशहूर था. लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में भी यह जिला अन्य जिलों से लोहा ले सकता है. यह बात चांचल दो नंबर ब्लॉक अंतर्गत दामाईपुर हाई मदरसा की छात्रा रौनक जहां ने साबित कर दिखाया है. उसने पूरे राज्य की हाई मदरसा परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया है.

  • तेंदुआ के हमले में महिला चाय श्रमिक घायल

    गुरुवार को अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के अधीन भातखावा चाय बागान के 12 नंबर सेक्शन में तेंदुए ने हमला कर एक महिला श्रमिक को घायल कर दिया. महिला की स्थिति गंभीर बतायी गयी है. स्थानीय श्रमिकों ने बताया कि हम लोग बागान में चायपत्ती तोड़ रहे थे, उसी समय अचानक एक तेंदुए ने श्रमिक उषा लामा पर पीछे से आक्रमण कर दिया.

  • मैं नेता नहीं, जनता का सेवक हूं

    चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तृणमूल कांग्रेस व गोजमुमो समर्थित निर्दल उम्मीदवार विनय तमांग ने जमकर पसीना बहाया. गुरुवार को शहर के स्थानीय मोटर स्टैं

  • दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत

    माल ब्लॉक के उदलाबाड़ी-बागराकोट के बीच बुधवार को हुए एक सड़क हादसे में बाइक सवार दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. इस दुर्घटना में तीन लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घायलों का इलाज उदलाबाड़ी एवं माल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चल रहा है. घटना

  • टोटो पलटने से एक की मौत, आठ घायल

    बोलेरो से आमने-सामने की टक्कर होने के बाद एक टोटो सड़क किनारे पलट गया. इस हादसे में टोटो में सवार रबिन बर्मन (32) की मौत हो गयी, जबकि आठ यात्री घायल हो गये.

  • विद्यासागर के अपमान पर मचा घमासान

    कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच हुए हिंसक संघर्ष और विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद राज्य समेत देशभर मे बवाल मचा है. इस घटना के खिलाफ सिलीगुड़ी में भी काफी उबाल है. सभी राजनीतिक पार्टियों का स

  • 26 मई से शुरू होगी बांग्लादेश-सिलीगुड़ी बस परिसेवा

    सफल परीक्षण के एक वर्ष बाद भारत-बांग्लादेश के बीच अंतराष्ट्रीय बस परिसेवा शुरू होने जा रही है. 26 मई से शुरू हो रही अंतराष्ट्रीय बस परिसेवा की तैयारी दोनों ओर जोर-शोर से जारी है. ढाका से सिलीगुड़ी व सिलीगुड़ी से ढाका से

  • मदर एंड चाइल्ड हब ‘मातृमा’ शुरू

    कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार से मदर एंड चाइल्ड हब (मातृमा) शुरू हो गया. शुरुआत के पहले दिन ही अस्पताल में काम करने की मांग को लेकर अस्थायी तौर पर काम करनेवाली आया-मासी द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही सुबह में कूचबिहार सर

  • 1440 श्रमिकों के दस्तावेज जले 40 लाख रुपये का नुकसान

    मंगलवार देर रात भयावह अग्निकांड में साइली चाय बागान का कार्यालय जलकर राख हो गया. लगभग 135 साल पहले अग्रेजों ने इस चाय कंपनी की

  • हाथी ने बुजुर्ग को कुचला, मौत

    जंगली हाथी की चपेट में आकर रामझोड़ा चाय बागान के बीच लाइन निवासी कुमार राणा (62) की मौत हो गयी. वीरपाड़ा थानांतर्गत लंकापाड़ा रेंज वाले इलाके में हुई घटना के बाद इलाके में दहशत है. मृतक के पुत्र मदेशमान राणा और अदीप राणा ने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे उनके पिता घर के निकट ही प्रात:कालीन सैर के लिए निकले थे.

  • जंगली जानवरों के भय से स्कूल नहीं जा पा रहे बच्चे

    विद्यालय में छुट्टी होने के कारण चाय बागान से विद्यार्थियों को मिलनेवाली गाड़ी बंद हो गयी है. इसलिए दूर से आनेवाले विद्यार्थी मध्याह्न भोजन खाने के लिए विद्यालय नहीं जा पा रहे हैं. हालांकि विद्यालय के निकट रहने वाले विद्यार्थी मध्यान्न भोजन ग्रहण करने के लिए उ

  • आंधी-तूफान से आम की फसल को नुकसान

    सोमवार को आए तूफान व भारी बारिश के कारण मालदा के विभिन्न बागानों में काफी आम गिर गये. नुकसान ना हो, इसके लिए आम किसान अब कच्चे आम को तोड़कर कार्बाइड डालकर पकाने के लिए पैकिंग करने लगे हैं. किसानों का कहना है कि ऊंची सूद पर कर्ज लेकर आम के व्यवसाय में पैसा लगाया है. अगर मुनाफा नहीं हुआ तो सड़क पर आ जायेंगे.

  • युवक का शव बरामद

    जिले के शीतलकूची इलाके में एक युवक का शव मिलने से सनसनी है. मृत युवक की पहचान अबु तालिब मियां के नाम से की गयी है. पुलिस सूत्र के अनुसार वह शीतलकूची के बड़ो मरिचा बाजार संलग्न इलाके का निवासी था. मंगलवार की सुबह स्थानीय लोगों ने शव को देखा तो इसकी सूचना शीतलकूची थाना पुलिस को दी.

  • बंगाल : राजस्व खुफिया निदेशालय ने जब्त किया 24 किलो सोना, छह गिरफ्तार

    सिलिगुड़ी : राजस्व खुफिया निदेशालय ने आज सोने की 20 बार और 25 बिस्किट जब्त किये, जिसका वजन 24 किलो है.

  • विश्वविद्यालय के तीन नंबर गेट के रास्ते पर कब्जा

    30 सालों से आठारोखाई ग्राम पंचायत इलाके के एक रास्ते पर कुछ लोगों ने जानबूझकर कब्जा कर रखा है. माटीगाड़ा ब्लॉक के बीएलआरओ के पास सोमवा

  • ट्वॉय ट्रेन से आमदनी में हुआ इजाफा

    विश्व धरोहर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) लगातार विकास के पथ पर बढ़ रहा है. वहीं वार्षिक आय में भी लगातार वृद्धि हो रही है. बीते वित्तीय वर्ष में डीएचआर ने आय की दृष्टि से आशातीत सफलता हासिल की है. बढ़ती आय व पर्यटकों में अत्यधिक आकर्षण को देखकर डीएचआ

  • आग में जलकर वृद्धा की मौत

    अगलगी की एक घटना में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई. यह घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज शहर के मिलनपाड़ा में हुई है. जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने वृद्धा को बाहर निकाला.

  • आरक्षित रेल टिकट के लिए नहीं मिल रहा फॉर्म

    इन दिनों पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न बुकिंग काउंटरों में आरक्षण फॉर्म की किल्लत हो गयी है. छपे हुए फॉर्म की जगह सादा कागज पर मोहर मारकर दिया जा रहा है. यात्री उसी पर यात्रा का विवरण देकर टिकट कटा रहे हैं. रेलवे सूत्र के अनुसार, लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के

  • नाबालिग की हत्या के आरोप में जिगरी दोस्त गिरफ्तार

    हरिश्चंद्रपुर की नौवीं कक्षा के छात्र सूरज कर्मकार (15) की हत्या की शिकायत दर्ज होने के एक सप्ताह के भीतर ही पुलिस ने हत्यारोपी और सूरज के जिगरी दोस्त अनुप मंडल को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. इस गिरफ्तारी से पुलिस और मृत छात्र के परिवारवाले अवाक हैं.

  • सड़क व पुल मरम्मत की मांग पर नेवड़ा में पथावरोध

    सोमवार को नेवड़ानदी चाय बागान में बदहाल पुल के मरम्मत की मांग पर स्थानीय लोगों ने पथावरोध किया. बड़ादिघी से लाटागुड़ी को जोड़नेवाली सड़क पर नेवड़ानदी चाय बागान के पास एक झोड़ा पर बना पुल बीते सितंबर महीने से टूटा पड़ा है. पुल का सीमेंट उखड़ गया है और लोहे का सरिया दिखने लगा है.

  • हाथी ने फिर पांच घरों को तोड़ा

    नागराकाटा ब्लॉक इलाके में हाथियों का तांडव थम नहीं रहा. रविवार रात सुखानी बस्ती में दल से बिछुड़े एक एक दंतैल हाथी ने पांच घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. कुछ परिवारों ने बचाव के लिए घर के चारों ओर ब्लेड तार की फेनशिंग लगायी है. इससे जंगली जानवर घायल होकर और हिंसक हो सकते हैं.

  • खुशनुमा जीवन के लिए स्ट्रेस प्रबंधन को समझना जरूरी है : डॉ पी साहनी

    कोलकाता : ग्लोबलाइजेशन के इस दाैर में बच्चों पर पढ़ाई का व प्रतिस्पर्धा में आगे रहने का दबाव है. यह दबाव ही उनके अंदर स्ट्रेस पैदा करता है. बच्चे के लिए जब पैरेंट्स कोई भी टारगेट सेट कर देते हैं, अगर वह पूरा नहीं हो पाता है तो बच्चे की चिंता बढ़ जाती है.

  • हाथियों के हमले रोकने के लिए बनाया जा रहा नाला

    नागराकाटा : जंगली हाथियों के आक्रमण से बचने के लिए जलपाईगुड़ी वन विभाग के चालसा रेंज ने शिप्चू वनबस्ती इलाके के चारो ओर नाला निर्माण किया जा रहा है. वर्तमान में बस्ती में प्रवेश करनेवाले हाथियों के मुख्य मार्ग पर 38 मीटर लंबा नाला बना दिया गया है.

  • अंतिम रविवार को हबीबपुर में जमकर चुनाव प्रचार

    19 मई को मालदा के हबीबपुर विधानसभा केंद्र में उप-चुनाव है. इससे पहले विभिन्न दलों ने छुट्टी का फायदा उठाते हुए अंतिम रविवार को जमकर चुनाव प्रचार किया. तृणमूल प्रत्याशी अमल किस्कू के समर्थन में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने हबीबपुर एवं वामनगोला ब्लॉकों में छोटी-छोटी सभाएं की. तेज गर्मी के उसपर चुनाव प्रचार की सरगर्मी से विभिन्न दलों के समर्थक व नेता बदहाल रहे. हालांकि प्रचार में कोई कमी नहीं रही.

  • आंधी-तूफान ने मचायी तबाही : बस्ती के कई घर क्षतिग्रस्त पंचायत सदस्य ने की मुआवजे की मांग

    कालचीनी : रविवार शाम को आये आंधी-तूफान के साथ बड़े-बड़े ओले ने अलीपुरद्वार जिला अंतर्गत कालचीनी प्रखंड के भारत-भूटान सीमा से सटे जयगांव के विभिन्न क्षेत्रों में काफी तांडव मचाया है. जयगांव ग्राम पंचायत के अंतर्गत अपर खोकला बस्ती में अधिक नुकसान होने की जानकारी प्राप्त हुई है.

  • पेट्रोल पंप पर पानी मिलावट करने का आरोपपेट्रोल पंप पर पानी मिलावट करने का आरोप

    चामुर्ची : शनिवार की देर रात बानारहाट चामुर्ची मोड़ स्थित एक पेट्रोल पंप पर तेल में पानी के मिलावट का आरोप सामने आया है. चामुर्ची मोड़ के समीप बानरहाट में एक पेट्रोल पंप से तेल भरवाया. लेकिन गाड़ी कुछ ही दूर चलने के बाद अपने आप रुक गयी. अचानक इंजन से कई तरह की आवाजें आने लगी.

  • ट्रक के धक्के से चौकीदार की मौत

    सिलीगुड़ी : तेज रफ्तार ने रविवार को फिर एक व्यक्ति की जान ले ली. भक्तिनगर थाना अंतर्गत ईस्टर्न बाइपास के रायपाड़ा मोड़ में एक बेकाबू ट्रक (डब्ल्यूजीपी-0961) ने साइकिल सवार एक चौकीदार को कुचल डाला. चौकीदार की मौके पर ही मौत हो गयी. ट्रक चालक स्थिति को भांपते हुए ट्रक घटनास्थल पर ही छोड़कर फरार हो गया. देखते-देखते स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. उन्होंने कुछ देर के लिए पथावरोध कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • बारिश से पहले निगम ने शुरू की नालों की सफाई

    सिलीगुड़ी : बारिश के मौसम से पहले शहर की जल निकासी व्यवस्था सुधारने के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम ने काम शुरू कर दिया है. सभी वार्डों में नालों की सफाई का काम तेजी से चल रहा है. लेकिन इस दौरान सफाईकर्मियों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना सिलीगुड़ी के हिलकार्ट रोड, सेवक रोड इलाके में करना पड़ रहा है.

  • जयगांव: सड़क पर मिट्टी जमा करने को ले झड़प में तीन जख्मी

    जयगांव : भारत-भूटान के सीमावर्ती शहर जयगांव की लिब्रा क्लब के निकट सेप्टिक टैंक की मिट्टी सड़क पर जमा करने के खिलाफ प्रतिवाद करने पर दो पक्षों के बीच झड़प हो गयी. इनमें दोनों पक्षों के तीन लोग जख्मी हुए हैं. रविवार को इस घटना को लेकर दोनों पक्षों ने जयगांव थाने में शिकायत दर्ज करायी. जिसके बाद थाना पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराकर मामले को शांत कराया.

  • माकपा उम्मीदवार के समर्थन में निकाली रैली

    दार्जिलिंग : आगामी 19 मई को होने वाले दार्जिलिंग विधानसभा उप-चुनाव में माकपा उम्मीदवार केवी वातर ने रविवार को रैली निकाली. माकपा उम्मीदवार केवी वातर की उपस्थिति में रैली रविवार को शहर के जज बाजार स्थित माकपा कार्यालय से शुरू होकर लाडेनला रोड, क्लब स्टैंड, एचडी लामा रोड होकर चौक बाजार पहुंची.

  • मेहनत बेकार, नहीं मिला शव

    पत्नी की बेवफाई की बलि चढ़े पिंटू भौमिक का शव बरामद नहीं हुआ है. शनिवार सुबह से करीब 9 घंटे तलाशी के बाद भी तीस्ता कैनाल से उसका शव बरामद नहीं हुआ है. मृत पिंटू भौमिक का शव नहीं मिलने से मामले की जांच कर रही माटीगाड़ा थाना पुलिस की परेशानी बढ़ रही है.

  • डेंगू के मरीज मिलने से टूटी निगम की निंद

    डेंगू पीड़ित मरीजों की पुष्टि होने के बाद सिलीगुड़ी नगर निगम की नींद टूट गयी है. डेंगू को लेकर निगम अब तत्पर हुआ है. साफ-सफाई का काम तेज कर दिया गया है. मच्छर मारने की दवा, फोगिंग, तेल स्प्रे, बिल्चिंग पावडर आदि का छिड़काव सभी वार्डों में शुरु हो गया है. इतना ही नहीं डेंगू पीड़ित मरीजों पर नजर रखना भी निगम ने शुरु कर दिया है.

  • बेल पर भी सुनवाई नहीं, भर रहा जेल

    हावड़ा कोर्ट में वकीलों पर हुए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में बार काउंसिल ऑफ वेस्ट बंगाल ने राज्य के सभी जिला कोर्ट, रजिस्ट्री ऑफिस में आगामी 14 मई तक सीज वर्क का नोटिस ऐलान किया है. जिस वजह से कोर्ट के सभी काम बंद पड़े हैं. इसका सीधा असर आम लोगों पड़ रहा है. पूरे राज्य के साथ सिलीगुड़ी कोर्ट का भी यही हाल है.

  • लोगों ने चार मनचलों को पकड़कर पीटा

    शहर में चलती ऑटो रिक्शे में सफर कर रही एक युवती से सात युवकों ने छेड़छाड़ की. मनचलों की हरकत से तंग आकर पीड़िता बीच रास्ते में ही उतर गयी और रोने लगी

  • हाथी ने फिर तीन श्रमिक आवास को किया ध्वस्त

    शुक्रवार रात हाथी के हमले से मेटेली ब्लॉक के बड़ादिघी चाय बागान में तीन श्रमिक आवास ध्वस्त हो गये. जानकारी मिली है कि रात के लगभग 12 बजे लाटागुड़ी जंगल से एक हाथी निकलकर बागान के रामचंद्र लाइन में घुस गया. वहां कुलदीप होरे,

  • गर्मी से निजात पाने आये पर्यटक की मृत्यु

    दक्षिण बंगाल के दक्षिण चौबीस परगना जिले के निवासी की भ्रमण के दौरान कालिम्पोंग जिले में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. सूत्र के अनुसार बासंती गांव के निवासी विनय कुंडू (75) गर्मी से राहत के लिए शुक्रवार को कंचनकन्या एक्सप्रेस से अपनी बेटी और दामाद के अलावा पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ न्यूमाल रेल स्टेशन पहुंचे.

  • खेत में काम कर रहे तीन किसानों की प्रचंड गर्मी से मौत

    मालदा जिले में भीषण गर्मी की चपेट में आने से खेत काम कर रहे तीन किसानों की मौत हो गयी. यह घटना मालदा जिले के हबीबपुर ब्लॉक अंतर्गत जाजैल ग्राम पंचायत इलाके में हुई है. मृ

  • डेंगू ने फिर से दी दस्तक,पांच पीड़ित

    सिलीगुड़ी नगर निगम इलाके में इस साल फिर डेंगू ने पैर फैलाना शुरु कर दिया है. हालांकि बीते कई वर्षों की तुलना में इसबार काफी देरी से डेंगू ने शहर दस्तक दी है. जबकि अभी बारिश शुरु भी नहीं हुई है. जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक निगम क्षेत्र में डेंगू के पांच मरीजों की पुष्टि हुई है.

  • दाड़ीभीट कांड को लेकर दीदी से करेंगे बात : चौधरी

    लंबे समय से दाड़ीभीट गोलीकांड को लेकर आंदोलन के बीच उम्मीद की एक नयी किरण दिखाई दे रही है. तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे पूर्व मंत्री अब्दुल करीम चौधरी ने गोलीकांड की न्यायिक जांच की मांग करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भेंट करने की बात कही है. उल्लेखनीय है कि उर्दू शिक्षक की नियुक्ति को लेकर दाड़ीभीट हाईस्कूल में आंदोलन के दौरान गोलीकांड में स्कूल के दो पूर्व छात्रों की मौत हो गई थी. उस गोलीकांड की सीबीआ

  • ग्रामीणों ने पुलिस पर किया हमला, आइसी हुए घायल

    कूचबिहार जिले के तुफानगंज महकमा के धलपल-2 ग्राम पंचायत इलाके में शुक्रवार को गाय चोरी की घटना को लेकर आक्रोशित स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इस हमले में आईसी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की. इस घटना का समाचार संकलन करने पहुंचे पत्रकार भी झड़प में घायल हुए हैं. सभी घायलों को तुफानगंज महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं ग्रामीणों ने हम

  • मालदा में कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

    निजी बैंक से छह लाख रुपए ऋण लेकर एक किसान ने ट्रैक्टर खरीदा था. लेकिन समय पर ऋण नहीं चुका पाने के कारण एजेंटों के धमकाने के परेशान होकर आत्महत्या कर लिया. शुक्रवार सुबह यह घटना इंगलिश बाजार थाना क्षेत्र के बुधइया गांव में हुई है. घर से महज एक किलोमीटर दूर आम बागान से किसान का लटकता शव पुलिस ने बरामद किया.

  • मछली पट्टी में लगी आग, अफरा-तफरी

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट के मछलीपट्टी में आग लगने से खलबली मच गई. शुक्रवार को यह घटना शाम करीब 5 बजे हुई है. मिली जानकारी के अनुसार मछलीपट्टी के बाहर थर्माकोल के बक्से एवं कचरे का अंबार लगा हुआ है. इसी में आग लग गई. इससे हालांकि जान माल का तो कोई नुकसान नहीं हुआ है.

  • उत्तर बंगाल में बढ़ रही है ओटिज्म रोगियों की संख्या

    सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल में ओटिज्म तथा तंत्रिका संबंधी रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे रोगियों के लिए विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों की ओर से देखरेख की व्यवस्था तो की जाती है,लेकिन यह काफी नहीं है.ऐसे रोगियों के परिवार वाले भी काफी परेशान रहते हैं. दरअसल जागरूकता की कमी के कारण ही ऐसे रोगियों की संख्या बढ़ रही है.

  • मृत बेटी की जुड़वा संतान का दायित्व लेने से नाना-नानी ने किया इंकार

    अब इसे अमानवीयता कहें या बुजुर्ग दंपती की आर्थिक लाचारी कि मृत अपनी बेटी के जुड़वा भाई-बहनों का दायित्व लेने से नाना-नानी ने अस्वीकार कर दिया. उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार की रात को कुमारगंज थानांतर्गत मोहना गांव की निवासी गृहवधू अपर्णा मजुमदार को पति और ससुरालियों ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी.

  • रविवार हो या सोमवार, हर दिन मिलेगा मिड-डे-मील

    जलपाईगुड़ी जिला विद्यालय निरीक्षक (माध्यमिक) ने निर्देश जारी कर बंद और बीमार चाय बागानों के छह स्कूलों में साल के हर दिन मिड डे मील चालू रखने को कहा है. बुधवार को यह निर्देश स्कूलों के प्रधान शिक्षकों या प्रभारी प्रधान शिक्षकों तथा संबंधित अवर विद्यालय निरीक्षकों के पास भेजा गया है.

  • दंतैल हाथी ने सात घरों को किया क्षतिग्रस्त

    डुआर्स में जंगली हाथियों का तांडव लगातार जारी है. इसके शिकार चाय बागान के श्रमिक परिवार हो रहे हैं. बुधवार की देर रात को भी जंगली हाथियों ने डुआर्स के विभिन्न इलाकों के सात घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान हाथियों ने नागराकाटा ब्लॉक में पांच और मेटली ब्लॉक में दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया

  • एक बार फिर ऑटो व टोटो चालक आमने-सामने

    सिलीगुड़ी के निकट एनजेपी में ई-रिक्शा (टोटो) चालकों के तांडव ने सिटी ऑटो चालकों का जीना दूभर कर दिया है. आरोप है कि टोटो चालक सरेआम दादागिरी करते हैं. यह लोग ना केवल यात्रियों से किराया ज्यादा लेते हैं, बल्कि सिटी ऑटो चालकों के साथ मारपीट भी करते हैं. टोटो चालकों के इसी रवैये के खिलाफ एनजे

  • अपनों की खबर नहीं, देश का भला कैसे होगा?

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आक्रामक तेवर जारी रखते हुए कहा कि चुनाव में नामांकन करते समय उन्होंने (मोदी) अपनी पत्नी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी. जो अपनों की खबर नहीं रखते, वे पूरे देश का हित कैसे देख सकते हैं? बुधवार को पुरुलिया संसदीय क्षेत्र से तृण

  • हमले के आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं

    पंचायत सदस्य पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ कार्यवायी नहीं होने से उनके समर्थक गुस्से से लाल हैं. बुधवार सुबह पंचायत सदस्य के घरवाले व उनके समर्थकों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाकर प्रधान नगर थाना प्रभारी विश्वजीत घोषाल को एक ज्ञापन सौंपा है.

  • पत्ती तोड़कर खुद बेचेंगे बंद किलोकट बागान के श्रमिक

    डंकन्स हटाओ चाय बागान बचाओ. बुधवार को यह नारा देते हुए डुआर्स के मेटेली के बंद किलकोट चाय बागान श्रमिकों ने खुद ही पत्तियां तोड़कर बेचने का फैसला किया. मंगलवार को माल महकमा श्रम अधिकारी विभाग के बुलावे पर तृतीय त्रिपक्षीय बैठक के बाद बुधवार से श्रमिकों ने खुद ही

  • बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं दुर्गा नगर के लोग

    गर्मी के इस भीषण मौसम में सिलीगुड़ी नगर निगम के 40 नंबर वार्ड के अधीन दुर्गानगर इलाके के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. पिछले दो-तीन वर्षों से यह समस्या चल रही है. इस इलाके में पीएचई के टाइम नल तो लगे हुए हैं,लेकिन आरोप है कि नियमित रूप से पानी की आपूर्ति नहीं होती. जिन लोगों ने अपने घरों में पीएचई पानी का कनेक्शन ले रखा है, वे भी परेशान हैं.

  • कहीं यात्रा करने से पहले कर लें सोच विचार

    यदि आप ट्रेन से कहीं यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो सावधान हो जायें. बगैर जानकारी हासिल किये यात्रा की योजना बना कर आप परेशान हो सकते हैं. क्योंकि एनजेपी-अलुआबाड़ी सेक्शन पर अगले एक सप्ताह के लिए अधिकांश ट्रेनें के परिचालन में ब्यापक फेर बदल की गयी है.

  • पिंजरे में बंद तेंदुए पर आक्रोशित स्थानीय लोगों ने निकाला गुस्सा

    जलपाईगुड़ी जिले के मोराघाट चाय बागान में वन विभाग की ओर से लगाये गये पिंजरे में आखिरकार एक तेंदुआ बुधवार की भोर में फंस गया. इसके बाद बागानवासियों द्वारा इसकी सूचना वन विभाग को दी गयी. लेकिन वन विभाग के कर्मियों के दो घंटे देर से पहुंचने के कारण बागान निवासियों ने अपना गुस्सा पिजरे में बंद तेंदुआ पर निकाला.

  • सिलीगुड़ी का थोक फल बाजार चुनाव के कारण बेजार

    उत्तर प्रदेश (यूपी),बिहार व अन्य राज्यों में सोमवार को लोकसभा चुनाव-19 के लिए पांचवें चरण का चुनाव हो चुका है. छठें व सातवें चरण का चुनाव क्रमश: 12 व 19 मई को होगा. यूपी-बिहार व अन्य राज्यों में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सिलीगुड़ी के थोक फल बाजार पर जबरदस्त असर पड़ा है.

  • छात्रों में संस्कार गुप्ता सिलीगुड़ी टॉपर, देश में तीसरा स्थान

    आइएससी और आईसीएसई की परीक्षा में सिलीगुड़ी के परीक्षार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. डॉन बॉस्को के छात्र संस्कार कुमार गुप्ता ने आईएससी की परीक्षा में 99.5 प्रतिशत अंक के साथ पूरे देश में तीसरा स्थान ग्रहण कर अ

  • भू-माफिया गिरोह के दो और सदस्य गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा व मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी)की टीम ने भूमाफिया गिरोह के और दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने बीते सोमवार की रात दोनों को उनके घर से गिरफ्तार किया है.

  • मृत पेंगोलिन के साथ सिक्किम के पांच तस्कर गिरफ्तार

    मृत पेंगोलिन के साथ उत्तर बंगाल वन विभाग द्वारा गठित स्पेशल टास्क फोर्स ने पांच अंतराष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से साढ़े सात किलो का पेंगोलिन, एक कार व कई अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं. आरोपियों में संतोष कुमार ब्याहुत, अर्जुन राई, कमल सुंदास, गोपाल दोर्जे व उमेश सुब्बा शामिल हैं.

  • कुमारगंज में ससुरालियों ने बहू को पीटकर मार डाला

    दहेजलोभियों ने हैवानियत की सीमा पार करते हुए बहू की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसकी जानकारी मिलने पर गांववालों ने आरोपियों के घर में घुसकर तोड़फोड़ की. कुछ लोग घर का

  • रोज लाखों रुपये के पत्थर बांग्लादेश भेज रहे तस्कर

    पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए मालदा से प्रतिदिन लाखों रुपये के पत्थर बांग्लादेश तस्करी किये जा रहे हैं. इस गैरकानूनी कारोबार में कुछ व्यवसायियों और पुलिस के एक हिस्से की मिलीभगत है. आरोप है कि इलाके की ‘लाठियाल वाहिनी’ द्वारा अन्य वाहनों को रोककर अवैध खेप बांग्लादेश भेजी जाती है. इ

  • नष्ट हो रहीं सेन राजाओं की ऐतिहासिक निशानियां

    प्रशासन की उदासीनता व उचित देखरेख के अभाव में कूचबिहार के सेन राजाओं का गोसानीमारी स्थित गढ़ विध्वंस के कगार पर पहुंच गया है. किसी समय कूचबिहार के गोसानीमारी में सेन वंश के राजाओं का राज था. राज तो नहीं रहा लेकिन इलाके में चारों ओर आज भी सेन राज की ऐतिहासिक निशानियां बिखरी पड़ी हैं. इलाके के लोगों ने इसका संरक्षण कर पर्यटनस्थल के तौर पर विकसित करने की मांग उठायी है.

  • सिलीगुड़ी : मृत पेंगोलिन के साथ सिक्किम के 5 तस्कर गिरफ्तार, कार और कई दस्तावेज भी बरामद

    मृत पेंगोलिन के साथ उत्तर बंगाल वन विभाग द्वारा गठित स्पेशल टास्क फोर्स ने पांच अंतराष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से साढ़े सात किलो का पेंगोलिन, एक कार व कई अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं. आरोपियों में संतोष कुमार ब्याहुत, अर्जुन राई, कमल सुंदास, गोपाल दोर्जे व उमेश सुब्बा शामिल हैं. सभी आरोपी पड़ोसी राज्य सिक्किम के निवासी हैं. पांचों को बुधवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया जायेगा.

  • बालू लदे तीन ट्रैक्टर जब्त तीनों चालक भी गिरफ्तार

    फांसीदेवा थाना पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है. मिली जानकारी के अनुसार घोषपुकुर के चेंगा नदी से अवैध रूप से बालू पत्थर की ढुलाई की जा रही है. जिससे सरकारी राजस्व को काफी नुकसान हो रहा है. सोमवार को पुलिस ने खनन माफिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की.

  • बीमार मां को इलाज के लिए ले जाने के दौरान सड़क हादसे में चार लोग जख्मी

    बीमार मां को इलाज के लिए कूचबिहार ले जाने के दौरान सड़क हादसे में 4 लोग जख्मी हो गये. घटना शीतलकुची से कूचबिहार जाते समय सात माइल इलाके में हुई है. घायलों को कूचबिहार अस्प

  • सिलीगुड़ी में विशामा प्रधान बनी टॉपर

    सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में सिलीगुड़ी के परीक्षार्थियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. सिलीगुड़ी से सटे सुकना स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल की छात्रा विशामा प्रधान ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है.

  • बारिश में कहीं मेची नदी कहर ना बरपा दे

    सिलीगुड़ी के निकट खोरीबाड़ी ब्लॉक के अंतिम छोर पर बसा डान्गुजोत गांव. यह गांव भारत-नेपाल सीमा पर बहने वाली मेची नदी के किनारे बसा हुआ है. इस गांव की आबादी लगभग नौ सौ है.

  • वृद्धा के घर से मिला पक्षीराज सांप

    एक वृद्ध महिला के घर से विरल प्रजाति वाला पक्षीराज सांप मिला है. इस घटना से माथाभांगा के पचागढ़ ग्राम पंचायत अंतर्गत बाइसगुड़ी इलाके में सनसनी रही. सोमवार को इसकी जानकारी मिलने पर सांप सर्प-विशारद मफिजुल बाजीगर ने सांप को पकड़ा जिसके बाद उसे वन विभाग के कर्मचारियों को सुपुर्द कर दिया गया.

  • हाथी ने पांच घरों को तोड़ा

    डुआर्स के विभिन्न इलाकों में हाथियों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार आधी रात को अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित भारत-भूटान सीमावर्ती क्षेत्र की अपर खोखला बस्ती में बक्सा जंगल से निकले हाथी ने तांडव मचाया. स्थानीय निवासी राजू गजमेर, लाले भुजेल, कांछा कामी, रंजना कामी और कांछी कामी के निवास एवं रसोईघरों को

  • एक ही घर पर महीने में दूसरी बार हाथी का हमला

    जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी ग्राम पंचायत इलाके के मोराघाट चाय बागान के न्यू लाइन में रविवार देर रात एक जंगली हाथी के हमले में दो श्रमिक परिवारों के घर तहस-नहस हो गये. जेरकु उरांव और राम लोहार में से जेरकु उरांव के घर पर एक महीना पहले भी हाथी ने हमला किया था.

  • हिंदी में प्रश्नपत्र नहीं मिलने से 150 परीक्षार्थी नीट से वंचित

    सिलीगुड़ी : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) नहीं दे पाने पर सैकड़ों परीक्षार्थियों ने हंगामा किया. हिंदी में प्रश्नपत्र की कमी होने की वजह से लगभग 150 हिंदीभाषी परीक्षार्थी नीट-2019 दे पाने से वंचित रह गये. रविवार को यह घटना सिलीगुड़ी से सटे न्यू चामटा स्थित सुरेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में बनाये गये परीक्षा केंद्र में हुई. वंचित परीक्षार्थियों को फिलहाल कोई आश्वासन नहीं दिया गया है. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परीक्षािर्थयों व अभिभावकों को समझा-बुझाकर स्थिति को नियंत्रित किया.

  • जंगलमहल में ममता की सभा, कहा - केंद्र में बनेगी भाजपा विरोधी सरकार, बंगाल दिखायेगा राह

    खड़गपुर : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र में भाजपा विरोधी सरकार बनेगी और बंगाल राह दिखायेगा. सुश्री बनर्जी ने रविवार को जंगलमहल के दांतन, ग्वालतोड़ और बेलपहाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

  • अवैध पानी कनेक्शन लेनेवालों में खलबली

    चामुर्ची : चामुर्ची बाजार के चुनाभट्टी इलाके में आबादी के हिसाब से पेयजल स्थानीय लोगों नहीं मिल रहा है. इससे निजात पाने के लिए लोग अपने-अपने घरों में अवैध कनेक्शन लगा रखे हैं. उसको लेकर प्रशासन इन दिनों काफी सक्रिय हो गया है. चुनाभट्टी से चामुर्ची बाजार काली मंदिर तक पीएचई के मेन पाइप से अवैध कनेक्शन किया गया है, जिसके कारण स्थानीय लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है.

  • नहीं दिखा चांद, कल से शुरू होगा रमजान

    सिलीगुड़ी : रविवार शाम से ही निगाहें आसमान की ओर लगी रहीं, पर चांद का दीदार नहीं हो सका. यानी रमजान का महीना अब सोमवार के बजाय मंगलवार से शुरू होगा और उसी दिन भोर से रोजे रखने का सिलसिला शुरू होगा, जो महीनेभर चलेगा. मुस्लिम धर्मावलंबियों के लिए रमजान सबसे पाक महीना माना जाता है. इस्लाम के पवित्र धर्मग्रंथों के अनुसार, कुछ स्थितियों को छोड़कर हर मुसलमान के लिए रोजा रखना अनिवार्य है.

  • परशुराम जयंती पर विप्र बंधुओं ने निकाली भव्य शोभायात्रा

    सिलीगुड़ी : भगवान परशुराम के जयकारों और ‘रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी’ जैसे भजनों के साथ परशुराम जयंती पर शहर के ब्राह्मण बंधुओं द्वारा भव्य शोभायात्रा

  • निगम के सचिव की चिट्ठी राजनीति से प्रेरित : मेयर

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के सचिव सप्तर्षि नाग द्वारा मेयर को लिखी गयी चिट्ठी के पीछे कोई राजनीतिक शक्ति काम कर रही है. मेयर अशोक भट्टाचार्य ने यह आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सचिव का रवैया सरकारी कर्मियों की सेवा नियमावली के खिलाफ है. रविवार को नगर निगम में एक संवाददाता सम्मेलन के जरिये उन्होंने सचिव पर अपनी नाराजगी जाहिर की.

  • जाते-जाते फोनी ने बालुरघाट में बरपाया कहर

    फोनी तूफान ने जाते-जाते शनिवार को दक्षिण दिनाजपुर जिले में जमकर तबाही मचायी. खासकर बालुरघाट तथा आसपास के इलाके में काफी नुकसान हुआ है. फोनी ने एक ओर जहां जिले में बोरो धान की तैयार फसल को काफी नुकसान पहुंचाया, वहीं कई घरों की टीन की छतों को उखाड़ दिया. इस दौरान जगह-जगह पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित होने की भी सूचना मिली.

  • दो महीने तक स्कूल बंद से भड़के अभिभावक

    फोनी तूफान तथा गर्मी की वजह से स्कूलों में छुट्टी की घोषणा से बच्चे और अभिभावक खुश नहीं बल्कि नाराज हैं. सरकारी निर्देश के अनुसार सिलीगुड़ी के ब्वॉयज हाई स्कूल में भी छुट्टी की घोषणा की गयी है. स्कूल बंद देखकर छात्रों के साथ ही अभिभावकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. शनिवार को इस घटना के बाद इलाके में थोड़ी देर के उत्तेजना देखी गई.

  • शादी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण

    शादी का आश्वासन देकर लंबे समय तक युवती का यौन शोषण के बाद युवक ने शादी से इंकार कर दिया. मामले से परेशान युवती ने हासीमारा आउट पोस्ट में शिकायत दर्ज करवायी. आरोप है कि

  • सिलीगुड़ी से चुपचाप निकल गया चक्रवाती तूफान फोनी

    दक्षिण भारत के कुछ शहरों और राज्य के कोलकाता तथा आसपास के इलाकों में कहर बरपाने के बाद चक्रवाती तूफान फोनी की ताकत खत्म हो गयी. सिलीगुड़ी शहर में इस तूफान ने कब दस्तक दी और कब गुजर गया,किसी को पता ही नहीं चला. जबकि फोनी को लेकर ना केवल सिलीगुड़ी शहर के आमलोगों बल्कि नगर निगम और प्रशासन की भी नींद उड़ी हुई थी.

  • विवाहेतर संबंध का विरोध करने पर भाभी की हत्या

    बड़े भाई के साथ छोटे भाई की पत्नी के अवैध संबंध का विरोध करने पर छोटे भाई ने अपनी भाभी की नृशंस हत्या कर दी. शनिवार की सुबह यह घटना कालियाचक थाना अंतर्गत जालुआ बाथाल ग्राम पंचायत के शेखपुर गांव में हुई है. घटना के बाद से आरोपी देवर ताहिनूर शेख और उसकी पत्नी पिंकी बीबी फरार हैं. घटनास्थल

  • फोनी, मोदी व दीदी पर सौरभ की कविता

    वर्तमान चक्रवाती तूफान फोनी पर सौरभ चक्रवर्ती ने एक कविता के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि एक तरफ जहां फोनी के संकट से बंगाल की आम जनता जूझ रही है वहीं, केवल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोगों के साथ खड़ी है. लेकिन क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता के साथ हैं?

  • गिरफ्तार भू-माफिया को नहीं मिली जमानत, डीडी करेगी पूछताछ

    भूमाफिया के आरोप में गिरफ्तार विश्वजीत सिंह उर्फ बिशु को फिलहाल पुलिसिया पूछताछ से राहत नहीं मिली है. सिलीगुड़ी अदालत ने शुक्रवार को एकबार फिर उसे पांच दिनों के लिए सिलीगुड़ी मेट्रॉपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) को सौंप दिया है. अगली सुनवायी अब आठ मई को होगी.

  • नशे की लत ने ली एक व्यक्ति की जान

    नशे की लत ने एक व्यक्ति का जान ले ली. यह घटना शहर के पांच नंबर वार्ड के संतोषीनगर इलाके की है. सूत्रों से प्राप्त समाचार के अनुसार सुनील रजक (33) आज सुबह अपने घर में मृत पाया गया. यह खबर फैलते ही इलाके में खलबली मच गयी. सूचना पाते ही सिलीगुड़ी थाना अंतर्गत खालपाड़ा नगर पुलिस चौकी (टी

  • फोनी से निपटने के लिए दीघा में पूरी तैयारी

    चक्रवाती तूफान फोनी के बंगाल में कदम रखने से पहले ही इससे निपटने के लिए दीघा और उससे सटे तटीय इलाकों में सभी तैयारियां कर ली गयी हैं. आइला से अधिक शक्तिशाली इस चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए प्रशासन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता.

  • फोनी की आहट, मौसम ने ली करवट

    दक्षिण भारत के कुछ शहरों में धमाल मचाने के बाद चक्रवाती तूफान फोनी ने सिलीगुड़ी आने की भी अपनी दस्तक दे दी. ऐसे मौसम विभाग के अनुसार फोनी तूफान के कल शनिवार तक सिलीगुड़ी पहुंचने की संभावना है. हांलाकि इसका असर अभी से ही शुरू हो गया है. सिलीगुड़ी में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है.यहां जान

  • सिलीगुड़ी-दिनहाटा डेमू पैसेंजर सात दिन के लिए रद

    बीच में कई रोज चलने के बाद एक बार फिर सिलीगुड़ी जंक्शन-दिनहाटा डेमू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन एक सप्ताह के लिये बंद कर दिया गया है. शुक्रवा

  • भुट्टे के खेत से नाबालिग का शव बरामद

    मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर-2 ब्लॉक के मनोहरपुर गांव में भुट्टे के खेत से सूरज कर्मकार (15) नामक एक किशोर का सड़ा-गला शव बरामद किया गया. यह किशोर दो दिन से लापता था. खबर पाकर हरिश्चंद्रपुर थाना पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिये मालदा मेडिकल कॉलेज भेजा.

  • सीबीएसई में सिलीगुड़ी के बच्चों ने लहराया परचम

    सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में पूरे देश के साथ-साथ सिलीगुड़ी के बच्चों ने भी धमाल मचाया है. बृहस्पतिवार को परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी गई. सिलीगुड़ी में सीबीएसई माध्यम से चलने वाले स्कूलों में से दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) सिलिगुड़ी तथा जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल ने भी शानदार प्रदर्शन किया है.

  • एक की मौत, आठ लोग घायल

    सिलीगुड़ी के निकट बागडोगरा में एक भयावह सड़क हादसे में जहां दो ब्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं सात अन्य बुरी तरह से घायल हो गये हैं. बुधवार की रात करीब 11 बजे यह हादसा बागडोगरा थाना अंतर्गत एशियन हाईवे-2 के फ्लाइओवर में हुआ है. दरअसल एक एम्बुलेंस तथा टाटा नैनो कार के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई.

  • बागडोगरा: स्कूल शिक्षिका ने बच्चों के साथ की मारपीट

    अभिभावकों ने मारपीट के आरोपी शिक्षिका के तबादले की मांग की है. बृहस्पतिवार से इस मांग को लेकर अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है. अभिभावकों का कहना है कि जब तक आरोपी शिक्षिका अपर्णा सिन्हा घोष का तबादला नहीं हो जाता तब तक वह अपने बच्चे को स्कूल पढ़ने नहीं भेजेंगे.

  • बेटे के कातिलों ने गवाह पिता पर किया जानलेवा हमला

    पुत्र के हत्यारों ने हत्या के चश्मदीद गवाह पिता की भी हत्या करने की कोशिश की है. हालांकि संयोग से उनकी जान बच गई है. बुधवार की रात 11 बजे के करीब यह जानलेवा हमला कालियाचक थाना अंतर्गत बालुआचरा गांव में हुआ है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने रविउल शेख उर्फ भोलू (62) को मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • चुनाव ड्यूटी में जलपाईगुड़ी निवासी पुलिसकर्मी की मौत

    जलपाईगुड़ी शहर के दो नंबर वार्ड के वकारगंज इलाका निवासी पुलिसकर्मी बादल चक्रवर्ती (55) की पुरुलिया में चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत हो गयी. वह स्टेट आर्म्ड पुलिस की 12वीं बटालियन में एएसआइ थे. उनकी पोस्टिंग अभी सिलीगुड़ी के डाबग्राम स्थित पुलिस बटालियन कार्यालय में थी

  • देर रात हवाई फायरिंग से थर्राया माटीगाड़ा

    दो गुटो के बीच संघर्ष में देर रात गोलीबारी की घटना से सनसनी मच गयी है. यह सनसनीखेज घटना सिलीगुड़ी से सटे माटीगाड़ा थाना अंतर्गत खपरैल मोड़, भांगापुल व आमतला इलाके में घटी है. सोमवार की देर रात से मंगलवार सुबह तक कई स्थानों पर दो गुटो के बीच भिड़ंत से इलाके में आतंक का माहौल है.

  • भारी किराया ने बनाया यात्रियों को पराया

    सिलीगुड़ी से दार्जिलिंग तक चलने वाली विश्व धरोहर ट्वॉय ट्रेन की सेवा बीच-बीच में बाधित होती रहती है. कभी पहाड़ पर आंदोलन तो कभी भूस्खलन और बारिश से पटरियों के नुकसान के कारण ट्वॉय ट्रेन का परिचालन बंद करना पड़ता है. जबकि देशी-विदेशी पर्यटकों में इस ट्रेन की लोकप्रियता कम नहीं हुयी है.

  • उत्तरा टाउनशिप में बदमाशों का तांडव

    बागडोगरा के निकट बंद है उत्तरा टाउनशिप में कुछ बदमाशों ने काम बंद करा दिया है. इन लोगों का कहना है कि टाउनशिप के लिए निर्माण के लिए आवश्यक गिट्टी, पत्थर, बालू एवं अन्य सामग्री उन्हीं लोगों से खरीदनी होगी. ऐसा नहीं होने पर निर्माण काम नहीं होने दिया जाएगा. इस घटना को लेकर इलाके का माहौल गर्म है.

  • 15 गायों के साथ तीन गिरफ्तार

    तीन गांवों के लगभग 300 ग्रामीणों ने किया ओपी का घेराव प्रतिनिधि4 अलीपुरद्वार गाय चोरी के शक में शामुकतला थाना के भाटिबाड़ी इलाके में तनाव छा गया. एक के बाद एक गायों की चोरी की घटना को लेकर गांव में काफी नाराजगी थी. उसपर रविवार शाम तीन अज्ञात व्यक्तियों को भाटिबाड़ी ग्राम पंचायत के कुमारीजान मौजा के रायडाक नदी के किनारे से 15 गायों को लेकर जाते देखा गया. शक के आधार पर स्थानीय लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. लेकिन एक व्यक्ति दौड़कर वहां से भाग निकला. गायों को कहां से लाया गया या उन्हें कहां ले जाना है, इस सवाल पर बाकी के दो व्यक्तियों ने अलग-अलग जवाब दिया. इसपर लोगों ने दोनों को पकड़ लिया व घटना की सूचना भाटिबाड़ी पुलिस आउटपोस्ट को दी. पुलिस पहुंचकर गायों के साथ दो अज्ञात लोगों को पुलिस आउटपोस्ट ले जाने लगी. आरोप है कि उस समय कुमारीजान के चार निवासी गायों को उनसे छीनने लगे व गांववालों को धमकाने लगे. लेकिन पुलिस ने उन्हें कामयाब होने नहीं दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों को शामुकतला थाने भेज दिया. घटना के विरोध में कुमारीजान व थानुपाड़ा गांव के निवासियों ने शाम के 5 बजे भाटिबाड़ी पुलिस आउटपोस्ट का घेराव किया. कुछ ही पलों में उत्तर चिकलीगुड़ी, उत्तर व दक्षिण भाटिबाड़ी, बोरागाड़ी गांव के लगभग 300 निवासी पुलिस आउटपोस्ट पर विरोध प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शनकारियों में स्थानीय पंचायत सदस्य प्रशांत दास व वरुण दास भी शामिल थे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों को तुरंत शामुकतला थाने क्यों भेजा गया. उन दोनों की सजा व गायों को छीनने की कोशिश करनेवाले चार लोगों की गिरफ्तारी की मांग पर विरोध प्रदर्शन किया गया.घटना की सूचना पाकर शामुकतला थाना से पुलिस बल मौके पर पहुंची. प्रदर्शनकारियों की मांग के अनुसार, स्थानीय एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे शामुकतला थाने भेज दिया गया. देर शाम लगभग सात बजे ग्रामीणों ने प्रदर्शन रद्द किया. लोगों ने गाय चोर गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस के पास लिखित आवेदन दिया है. पकड़ी गयी गायें इलाके के लोगों की हैं या नहीं, इसकी शिनाख्त के लिए ग्रामीणों ने सोमवार को मौका मांगा है. मामले पर शामुकतला थाना ओसी विराज मुखर्जी ने कहा कि आरोपी तीन व्यक्तियों से शामुकतला थाने में पुछताछ चल रही है. उल्लेखनीय है कि 17 अप्रैल की रात भाटीबाड़ी इलाके के चार घरों से पांच गायों चोरी हो गयी थी. इससे पहले भी इलाके से गायों की लगातार चोरी हो रही थी. इससे भाटिबाड़ी गांव के लोगों में काफी नाराजगी है.

  • तीन गांवों के लगभग 300 ग्रामीणों ने किया ओपी का घेराव

    गाय चोरी के शक में शामुकतला थाना के भाटिबाड़ी इलाके में तनाव छा गया. एक के बाद एक गायों की चोरी की घटना को लेकर गांव में काफी नाराजगी थी. उसपर रविवार शाम तीन अज्ञात व्यक्तियों को भाटिबाड़ी ग्राम पंचायत के कुमारीजान मौजा के रायडाक नदी के किनारे से 15 गायों को लेकर

  • कॉलेज का विश्राम शेड बना डंपिंग ग्राउंड

    राज्य सरकार ने सिलीगुड़ी जिला अस्पताल तथा उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल(एनबीएमसीएच) के बड़े-बड़ भवन का निर्माण कर इसको चकाचक तो कर दिया,लेकिन ढांचागत सुविधाओं की देखरेख की कोई व्यवस्था नहीं की गयी. जिसकी वजह से यहां ना केवल इलाज कराने आने वाले मरीजों बल्कि उनके रिश्तेदारों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने अंतिम दिन किया नामांकन

    जिले के हबीबपुर विधानसभा उप-चुनाव के लिए सोमवार को कई प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने नामांकनपत्र दाखिल किये. नामांकन जमा करने के आखिरी दिन तृणमूल प्रत्याशी अमल किस्कू, भाजपा प्रत्याशी जुएल मुर्मू, माकपा प्रत्याशी साधु टुडू ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया. उधर,

  • डायरिया से पीड़ित सात मरीज मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती

    डायरिया से पीड़ित एक ही परिवार के सात सदस्यों का मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना बामनगोला थाना अंतर्गत पाकुआ ग्राम पंचायत के थिनगर गांव की है. ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, परिवार के सदस्यों को उल्टी-दस्त के बाद पहले मोदीपुकुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें बेह

  • जिंदगी व मौत के बीच जूझ रहा पिंटू महंत, गरीबी में महंगे इलाज का भार नहीं उठा पा रहा गरीब परिवार

    बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिले के फूलबाड़ी इलाके का निवासी पिन्टू महंत इन दिनों एक जटिल व गंभीर रोग के चलते सिलीगुड़ी के नर्सिंग होम में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. पारिवारिक सूत्र के अनुसार पिन्टू को सिर्रोसिस ऑफ लीवर का रोग है. जटिल रोग होने के चलते इस रोग के इलाज में काफी खर्च होने के बाद यह गरीब परिवार अब सहृदय लोगों की मदद की बाट जोह रहा है.

  • सिलीगुड़ी के बाजार में मिलावटी घी की भरमार

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी शहर में मिलावटी घी का व्यापार फल-फूल रहा है. देसी घी के नाम पर सोयाबीन के तेल, डालडा, उबले आलू, पके केले आदि के मिश्रण की बिक्री हो रही है, जो मानव शरीर के लिए काफी हानिकारक है. देर से ही सही, सिलीगुड़ी नगर निगम ने अब मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. फास्ट फूड के ठेलों, रेस्टोरेंट व होटलों में इस्तेमाल की जानेवाली सामग्री की जांच की जा रही है.

  • बानरहाट व बिन्नागुड़ी का विस्तृत इलाका जलमग्न

    जलपाईगुड़ी/बिन्नागुड़ी : इस साल भी भूटान पहाड़ से बहकर हाथीनाला में बाढ़ आ जाने से सैकड़ों परिवार प्रभावित हुए हैं. शनिवार की रात तक लगातार बारिश के चलते भूटान के पहाड़ से बहकर आने वाले पानी से बानरहाट के यूबीआई रोड, शांतिपाड़ा, अस्पतालपाड़ा, सुभाषनगर इलाके जलमग्न हो गये हैं. उल्लेखनीय है कि हाथीनाला के उपर रेलवे लाइन संलग्न इलाके सेतु को तोड़कर उसे नये सिरे से बनाया जा रहा है.

  • घर से पकड़ा गया जहरीला सांप

    धूपगुड़ी : ग्रामीण इलाके के एक आवासीय घर से जहरीला गेंहुअन सांप बरामद होने से इलाके में सनसनी रही. रविवार को धूपगुड़ी के बारोघरिया गांव के निवासी सुशांत राय के घर से इस सांप को सर्प विशारद मिन्टू चौधरी अपने निवास ले गये. वहां से उन्होंने कुल चार सांपों को वन विभाग के हवाले किया.

  • उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार का समर्थन नहीं : क्रामाकपा

    दार्जिलिंग : शहर के तमांग बौद्ध गुम्बा रोड स्थित क्रामाकपा के केंद्रीय कार्यालय में रविवार को उपचुनाव कमेटी की बैठक आयोजित की गयी. बैठक के बाद दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को समर्थन नहीं करने का निर्णय लिया गया. इसकी जानकारी उपचुनाव के संयोजक किशोर प्रधान ने पत्रकारों को दी.

  • बांग्लादेश ने बढ़ाया आयात शुल्क,भारतीय निर्यातक परेशान

    पड़ोसी देश बांग्लादेश में आयात कर बढ़ने से फिर एक बार अंतरराष्ट्रीय व्यापार पर असर पड़ा है. अंतरराष्ट्रीय सीमा के दोनों ओर बोल्डर लदे ट्रकों की लंबी कतार लग गयी है.इस कतार में ट्रकों की संख्या लगातार बढ़ भी रही है. निर्यात बंद होने से दोनों ओर के व्यवसायियों की परेशानी एक बार फिर बढ़ गयी है.

  • पत्नी से विवाद ने लिया मारक रूप

    दाम्पत्य जीवन में चल रहे विवाद के कारण एक व्यक्ति के आत्महत्या का मामला सामने आया है. इस घटना से इलाके में सनसनी है. शुक्रवार की देर रात यह घटना सिलीगुड़ी के खालपाड़ा इलाके में हुयी है. घर से व्यक्ति का फंदे से लटकता शव बरामद हुआ है. मृतक का नाम मनोज कुमार गुप्ता बताया गया है.

  • महानंदा में कचरा फेंका तो खैर नहीं, लगेगा भारी जुर्माना

    यदि आपने महानंदा नदी में गंदगी फैलायी तो खैर नहीं. आपको एक लाख रूपये तक जुर्माना लग सकता है. सिलीगुड़ी नगर निगम ने महानंदा नदी को प्रदूषण से बचाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान की शुरूआत की है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल( एनजीटी) के निर्देश पर शनिवार से नगर निगम ने अपने अभियान को

  • सड़क पर टैंकर पलटने से दहशत

    सिलीगुड़ी के निकट घोषपुकुर इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब एक एलपीजी टैंकर बीच सड़क पर पलट गया.उसमें गैस रिसाव होने से स्थति और भी भयावह हो गयी.उस इलाके के लोग आतंकित हो गए. यह दुर्घटना सुबह करीब आठ बजे की है. मिली जानकारी के अनुसार जलपाईगुड़ी की ओर

  • युवक की सामूहिक पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

    इलाके में घुसकर लोगों को धमका रहे बदमाशों को इलाकावासियों ने पकड़कर सामूहिक पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया. देह व्यापार के विरोध करने वालों के घर में 6 से 7 बदमाशों का दल घुसकर धमका रहा था. घटना बालुरघाट शहर संलग्न डांगा फॉरेस्ट रोड इलाके में हुई है

  • गुलाब देकर शिक्षकों से प्राइवेट ट्यूशन बंद करने की अपील

    विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने के खिलाफ लगातार आन्दोलन चलाये जा रहे है. प्रशासनिक अधिकारियों से भी शिकायत की गयी है. लेकिन बात नहीं बनी. विद्यालय के शिक्षक आज भी बड़ी संख्या में प्राइवेट ट्यूशन पढ़ा रहे है. इसे देखते हुए वेस्टबंगाल प्राइवेट ट्यूटर वेलफे

  • सब्जी के बाजार पर पड़ा लोकसभा चुनाव का असर

    गर्मियों में तो वैसे भी सब्जी के दाम बढ़ जाते हैं. लेकिन लोकसभा चुनाव का सब्जी के बाजार पर कुछ ज्यादा ही असर पड़ा है. इसका असर सीधे आम उपभोक्ता पर पड़ रहा है. लोकसभा चुनाव के लिये मतदान समाप्त होते ही जिला सदर रायगंज और कालियागंज के विभिन्न बाजारों में कच्ची सब्जियों के भाव अचानक बढ़ गये जिससे ग्राहकों में प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.

  • बाइक व वैन पर पलटा ट्रक, कोई हताहत नहीं

    निर्माणाधीन कलवर्ट से होकर गुजरने के दौरान एक ट्रक एक मोटरबाइक और वैन पर उलट गया. शुक्रवार की रात को यह घटना दिनहाटा के कृषि मेला इलाके में हुई हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. लेकिन दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये हैं. स्थानीय सूत्र के अनुसार इस घटना में मोटरबाइक

  • चुनाव परिणाम आने से पहले ही भाजपा में अंतर्द्वंद्व चरम पर

    17वें लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण समाप्त हो गया है. लेकिन सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में भाजपा में अंतर्द्वंद समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा. जबकि इस बार के लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में भाजपा द्वारा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

  • सूरत योग की भक्ति पर बल देता है संतमत : हुजूर कंवर

    संतमत सूरत शब्द के योग की भक्ति पर बल देता है. इस योग की खूबी यह है कि इसे आठ साल का बच्चा भी कर सकता है और 60 साल का बुजुर्ग भी बड़ी आसानी से कर सकता है. लेकिन भक्ति की उत्तम अवस्था जवानी की अवस्था

  • सड़क हादसे में किशोर की मौत

    सड़क हादसे में एक किशोर की जान चली गई. यह घटना शुक्रवार दोपहर सिलीगुड़ी शहर संलग्न इस्टर्न बाइपास के लोकनाथ बाजार इलाके में हुयी है. मृत किशोर का नाम सुखचंद राजवंशी है. वह तेलीपाड़ा इलाके का रहने वाला था. आशीघर थाना पुलिस ने शव को बरामद कर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के मुर्दाघर में भेज दिया.

  • पुनर्मतदान से पहले राजनीतिक हिंसा में तीन भाजपा समर्थक घायल

    कूचबिहार के शीतलकुची इलाके में पुनर्मतदान से पहले फिर राजनीतिक संघर्ष की घटना घटी. इसमें तीन भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को माथाभांगा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि शुक्रवार की सुबह तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ता कानाई बर्मन, बीनबाला बर्मन, मोमिता बर्मन के घर पर हमला किया और घर में मौजूद लोगों के साथ मारपीट की.

  • फिर उठेगा गोरखाओं की पहचान का मुद्दा

    करीब दो साल पहले दार्जिलिंग पहाड़ गोरखालैंड आंदोलन के बाद बिमल गुरुंग ने एक बार फिर से गोर्खाओं की पहचान का मुद्दा उठाया है. गोर्खालैंड आंदोलन के समय देशद्रोह तथा विस्फोटक कानून सहित कई मामलों में एक दर्जन से मुकदमे दर्ज होने के बाद बिमल गुरूंग तथा उनके सहयोगी रोशन गिरी भूमिगत हो गये हैं

  • भू-माफिया के खिलाफ फिर अभियान शुरू

    चुनावी मौसम में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम ने एक और भू माफिया को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम विश्वजीत सिंह उर्फ विशु बताया गया है. आरोपी को गुरूवार को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • चुनाव में व्यस्त है प्रशासन शहर की सुरक्षा राम भरोसे

    17वें लोकसभा चुनाव के दौर में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के थाने व आउटपोस्ट सहित शहर की सुरक्षा राम भरोसे ही है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की अधिकांश फोर्स व अधिकारी चुनाव प्रक्रिया में जिले के बाहर राज्य के विभिन्न हिस्सों में नियुक्त किये गये हैं.

  • आज भी जमीन पर ही सोते हैं पीरपाल के ग्रामीण

    दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर ब्लॉक अंतर्गत पीरपाल एक ऐतिहासिक स्थल है. बेलबाड़ी ग्राम पंचायत में स्थित पीरपाल में सल्तनत शासन के सेनापति इफ्तियारुद्दीन बख्तियार खिलजी का मजार है. इतिहासविदों के अनुसार सन् 1707 में बख्तियार खिलजी को पीरपाल में ही दफनाया गया था.

  • भांजे को बचाने वाले मामा की मौत

    चरक पूजा के मेले के दौरान हुई मारपीट में अपने भांजे को बचाने के क्रम में उत्तम मंडल (47) की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है. यह घटना मालदा जिले के मानिकचक थाना अंतर्गत धरमपुर ग्राम पंचायत के झाइटन टोला गांव में हुई है. गुरुवार की सुबह मारपीट में गंभीर रूप से जख्मी उत्तम मंडल की शहर के एक नर्सिंग होम में मृत्यु हो गई. वे धरमपुर के

  • हबीबपुर से अमल किस्कु होंगे तृणमूल प्रत्याशी

    उत्तर बंगाल में लोकसभा चुनाव का पर्व समाप्त होने के बाद अब विधानसभा उपचुनाव की तैयारी शुरु हो गयी है. इसके लिये हबीबपुर विधानसभा क्षेत्र से इस बार तृणमूल ने प्रत्याशी के तौर पर अमल किस्कु को मैदान में उतारा है. उल्लेखनीय है कि 2016 के विधानसभा चुनाव के समय माकपा के खगेन मुर्मू से तृणमूल के तत्कालीन प्रत्याशी अमल किस्कु 2,512 मतों से पराजित हुए थे.

  • जलपाईगुड़ी में दो जंगली भैंसों ने जमकर मचाया उत्‍पात, वनकर्मियों ने बेहोश कर किया काबू में

    लाटागुड़ी जंगल की नेवरा नदी पार कर आये दो जंगली भैंसों ने माल ब्लॉक के क्रांति ग्राम पंचायत के उत्तर सारीपाकुड़ी के हाजीपाड़ा इलाके में गुरुवार की सुबह खूब उपद्रव किया. बाइसनों (जंगली भैंसे) के दौड़-धूप के दौरान स्थानीय सुबल दास जख्मी हो गये. उनका स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाकर उपचार कराया गया.

  • सड़क निर्माण को लेकर विवाद, मारपीट में दो घायल

    सड़क निर्माण में लगे रूपए से ज्यादा लेने पर इलाके में विवाद जारी है. इसी विवाद को लेकर मारपीट हुई,जिसमें दो महिलाएं घायल भी हुई हैं. इलाके के लोगों ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने आरोपियों में से एक को हिरासत में लिया है. यह घटना प्रधान नगर थाना क्षेत्र के दक्षिण पलास नया बाजार इलाके की है.

  • एटीएम लूट की कोशिश नाकाम

    सिलीगुड़ी के निकट राजगंज में बदमाशों ने एटीएम लूट की कोशिश की. गनीमत यह रही कि वह अपनी कोशिश में कामयाब नहीं रहे. इस घटना से राजगंज इलाके में खलबली मची हुई है. बुधवार को इस बात का खुलासा हुआ.यह एटीमएम राजगंज के मोगराडांगी बाजार में है. सुबह जब लोग सो कर अपने घरों से बाहर निकले तो एटीएम पर उनकी नजर पड़ी.

  • उत्तर मालदा में 80.28 व दक्षिण मालदा में 81.01 फीसदी मतदान

    लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को मालदा जिले की दो लोकसभा सीटों उत्तर मालदा और दक्षिण मालदा के लिये वोट पड़े थे. दोनों सीटों पर मतदान का अंतिम आंकड़ा आ गया है. जिला निर्वाचन विभाग के मुताबिक दक्षिण मालदा सीट पर 81.01 प्रतिशत और उत्तर मालदा सीट पर 80.28 प्रतिशत

  • शहर की देखरेख करनेवाला ही अनदेखी का शिकार

    इसे ही कहते हैं दीपक तले अंधेरा. जिस सिलीगुड़ी नगर निगम पर पूरे शहर की देख रेख की जिम्मेदारी है,वही नगर निगम अपने भवन की देखरेख नहीं कर पा रहा है. नगर निगम का भवन काफी जर्जर हो चला है और इसकी मरम्मत की पहल नहीं की गयी है.निगम में वाम मोर्चा बोर्ड ने इसके लिए राज्य सरकार पर सहयोग नहीं मिलने का आरोप लगाया है.

  • छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण रहा मतदान

    लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को उत्तर और दक्षिण मालदा केंद्रों के लिये वोट डाले गये. मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण रहा. आज इन दोनों केंद्रों के विभिन्न दलीय प्रत्याशियों ने अपने अपने बूथ में जाकर वोट डाले. उत्तर मालदा से कांग्रेसी प्रत्याशी ईशा खान चौधरी ने बताया कि वे सुबह ही वोट देकर निकल पड़े थे. विभिन्न इलाकों से उन्हें ईवीएम में खराबी की खबर मिली है.

  • बागान से तेंदुए के तीन शावक बरामद, श्रमिकों में आतंक

    तेंदुआ के आतंक से पिछले तीन सप्ताह से बानारहाट स्थित लख्खीपाड़ा चाय बागान के श्रमिकों में आतंक का माहौल है. मंगलवार को डायना रेंज के वनकर्मियों की पहरेदारी में चाय बागान में दवा छिड़काव का काम किया गया. सुबह दवा छिड़काव के समय एक नाले से तीन तेंदुए के शावक के बरामद होने से चाय बागान में और ज्यादा यह का माहौल छा गया है.

  • तीन घरों को तोड़ा, दो लोगों को किया जख्मी

    सोमवार को माथाभांगा 2 नंबर ब्लॉक के फुलबाड़ी व शैलमारी इलाके में एक बाइसन ने दिनभर तांडव मचाया. फिर मंगलवार सुबह से माथाभांगा पश्चिम खंड गांव में पहुंचा. वन विभाग के कर्मियों को इसकी सूचना दी गयी. वनकर्मी मौके पर पहुंचकर इंजेक्शन देकर उसे बेहोश किया. स्थानीय लोगों की मदद से बाइसन को जंगल ले जाया गाय.

  • रेड पांडा से पर्यटकों को लुभाने की तैयारी

    पर्यटकों को लुभाने के लिए एक बार फिर से दार्जिलिंग की घाटियों में रेड पांडा को छोड़ने पर विचार-विमर्श शुरू हुआ है. वर्ष 2020 तक 8 रेड पांडा को छोड़ने का निर्णय लिया गया है. विलुप्तप्राय जानवरों की श्रेणी में शामिल रेड पांडा के संरक्षण, संख्या में वृद्धि के साथ जंगल में निगरानी को लेकर तीन दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया है.

  • एसबीआइ शाखा के बाहर दिनदहाड़े हजारों की छिनातई

    दिनहाटा शहर में दिनदहाड़े लाखों की छिनतई की घटना ने प्रशासन के कान खड़े कर दिये है. मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे शहर के फुलदिघी इलाके के मुख्य सड़क पर एक व्यक्ति के पास से लगभग 2 लाख रुपए छिनतई कर बदमाश भाग निकले. वह व्यक्ति दिनहाटा के स्टेट बैंक के शाखा से मालिक का चेक जमा करके 1 लाख 60 हजार रुपये निकलकर लिये जा रहा था.

  • पश्चिम बंगाल : विनय तमांग लड़ेंगे दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव, तृणमूल करेगी समर्थन

    गोजमुमो सुप्रीमो तथा जीटीए चीफ विनय तमांग दार्जिलिंग विधानसभा का उप चुनाव लड़ेंगे. यह सीट विधायक अमर सिंह राई के इस्तीफे से खाली हुई है. अमर सिंह राई तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर इस बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. यहां दूसरे चरण में मतदान संपन्न हो चुका है. उसके बाद ही दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी.

  • #Phase3voting Bengal : पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक 78.97 प्रतिशत मतदान

    सिलीगुड़ी : आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, इस क्रम में आज पश्चिम बंगाल के पांच लोकसभा सीट दक्षिण दिनाजपुर जिले की बालुरघाट, मालदा जिले की मालदा उत्तर व मालदा दक्षिण और मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर व मुर्शिदाबाद सीटें शामिल हैं.

  • नागराकाटा: लोस चुनाव पर तृणमूल ने की समीक्षा बैठक

    नागराकाटा ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से गत 11 अप्रैल को यहां हुए लोकसभा चुनाव को लेकर एक समीक्षा बैठक नागराकाटा के अग्रसेन भवन में आयोजित की गयी. बैठक पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष अमरनाथ झा के नेतृत्व में हुई, जिसमें ब्लॉक की विभिन्न पांच ग्राम पंचायतों के अंचल अध्यक्ष, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य उपस्थित थे.

  • राज्य की पांच सीटों पर थमा प्रचार, बालुरघाट, मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर व मुर्शिदाबाद सीट के लिए कल डाले जायेंगे वोट

    सिलीगुड़ी/कोलकाता/नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 116 लोकसभा सीटों पर मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार शाम को थम गया.

  • सिलीगुड़ी : डेढ़ महीने पहले भागे प्रेमी युगल के शव मिले

    सिलीगुड़ी : करीब डेढ़ महीने पहले घर से भागे प्रेमी युगल का शव कैनाल से बरामद होने की घटना से सिलीगुड़ी के मिलनपल्ली इलाके में मातम पसर गया है. रविवार की सुबह यह घटना सिलीगुड़ी से सटे फूलबाड़ी कैनाल में घटी है. जानकारी मिलते ही न्यू जलपाईगुड़ी थाने के मिलनपल्ली आउटपोस्ट की पुलिस मौके पर पहुंची.

  • चुनाव को लोकतंत्र के उत्सव की तरह मनायें

    हावड़ा : प्रभात खबर की ओर से आयोजित ‘वोट करें, देश गढ़ें’ कार्यक्रम के तहत हावड़ा के शरत सदन में सुबह में टहलने वाले मार्निंग वॉकरों की राय. संजय कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे ने कहा कि मतदान करना यह निर्धारित करता है कि हम किस सरकार को अपने लिए चयन कर रहे हैं. सही लोगों को वोट देना जरूरी है. नोटा पर वोट देकर अपना वोट नष्ट नहीं करना चाहिए.

  • तीसरे चरण के चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने दिया संपत्ति का ब्योरा

    बालुरघाट : 23 अप्रैल को दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है. मतदान को शातिंपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन भी तैयारियों में जुटा है. जिले के एकमात्र सीट के लिए विभिन्न पार्टियों की नामांकन दाखिल प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है.

  • मतदान समाप्त होने के बाद भी तनाव का माहौल व्याप्त, भाजपा कार्यकर्ता पर हमला

    दिनहाटा : मतदान समाप्त होते ही एक भाजपा कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला किये जाने का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा है. यह घटना दिनहाटा एक नंबर ब्लॉक अंतर्गत मातालहाट ग्राम पंचायत के बड़ोभिटा के बूथ नंबर 6-130 इलाके में हुई है. शनिवार की रात को हुए हमले के बाद जख्मी हालत में भाजपाकर्मी मृणाल बर्मन को स्थानीय लोगों ने दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया.

  • चुनाव की तैयारी में जुटे नेता

    रायगंज : रायगंज लोकसभा केंद्र के चुनाव के लिये बीते 18 अप्रैल को मतदान के चंद रोज बाद ही विधानसभा की तैयारी तेज हो गयी है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस से इस्लामपुर के विधायक कन्हैयालाल अग्रवाल के तृणमूल के टिकट पर चुनाव लड़ने के बाद इस्लामपुर की विधानसभा सीट खाली हो गयी है.

  • स्ट्रांग रूम से केंद्रीय बल को हटाने की मांग

    जलपाईगुड़ी : उत्तरबंगाल विश्वविद्यालय के जलपाईगुड़ी कैम्पस में बने जलपाईगुड़ी लोकसभा केंद्र के स्ट्रांग रूम की पहरेदारी में तैनात एक कंपनी केंद्रीय बल को हटाये जाने की मांग तृणमूल नेतृत्व ने की है.

  • नियम की अनदेखी, बिना हेलमेट मिल रहा पेट्रोल

    सिलीगुड़ी : सड़क हादसों में होनेवाली मौतों पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार की ओर से ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान पूरे राज्य में चल रहा है. इसी के तहत पेट्रोल पंपों पर ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ का नियम लागू किया गया है.

  • दूसरे बागानों में काम करने को मजबूर श्रमिक

    नागराकाटा : ग्रासमोड़ चाय बागान के श्रमिक बागान खुलने की आस को छोड़कर अब बाहर के अन्य बागानों में काम करने के लिये मजबूर हो गये हैं. चुनाव से पहले बागान नहीं खुलने पर निराश चाय बागान श्रमिक नागराकाटा ब्लॉक स्थित थालझोड़ा होप चाय बागान, चेंगमारी चाय बागान में काम कर अपना रोजी-रोटी चला रहे हैं.

  • बुआ-भतीजा राज्य को कर रहे हैं बदनाम: मोदी

    बालुरघाट संसदीय क्षेत्र के बुनियादपुर में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान अपने चिर परिचित अंदाज में प्रधानमंत्री ने संबोधन की शुरूआत बांग्ला भाषा में की. उन्होंने बांग्ला भाषा में उपस्थित जनसमूह को अभिनंदन एवं प्रणाम किया. इसके बाद श्री मोदी लगातार बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर रहे.

  • मतदान के बाद अब अटकलों का दौर शुरू

    दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में मतदान खत्म होते ही सभी राजनीतिक पार्टियां अब आंकलन करने में जुट गयी हैं. साथ ही उम्मीदवार भी जोड़ घटाव करने में लगे हैं. यहां बता दें कि दार्जिलिंग लोकसभा सीट राज्य सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण है. तृणमूल व भाजपा दार्जिलिंग लोकसभा सीट के हिंदी भाषियों की वोट पर टकटकी लगाये हुए हैं.

  • चंद वर्षों में अस्पताल का भवन जर्जर

    कुछ ही सालों के अंदर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल का भवज जर्जर हो गया है. इस भवन में विभिन्न स्थानों छतों,खिड़कियों आदि में दरारें पड़ने लगी है. उचित रख-रखाक के अभाव में भवन की हालत और खस्ता हो रही है.यहां कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. जान जोखिम में डालकर रोगी यहां इलाज करवा पड़ रहे हैं. ऐ

  • चार साल से बंद है पानीघटा चाय बागान

    दार्जिलंग संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव का मतदान खत्म हो गया है. चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद है. उनकी किस्मत का फैसला अगले महीने 23 तारीख को होगा. लेकिन पिछले 4 सालों से भी अधिक समय से बंद पड़े पानीघटा चाय बागान के श्रमिकों के किस्मत का फैसला कौन करेगा, यह कोई नहीं जानता.

  • पिता ने मासूम बेटों को दिया जहर

    पति-पत्नी के बीच आये दिन कलह की परिणति में एक क्रूर पिता ने अपने दो मासूम बेटों को कीटनाशक खिला दिया. इस घटना के बाद दोनों बच्चों गणेश मंडल (8) और कृष्ण मंडल (5) को मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज किया जा रहा है.

  • ससुरालवालों पर लगा गृहवधू को जलाने का आरोप

    निकम्मा पति काम काज करने के बजाय ससुराल से पैसे मंगाकर मौज करता था. इसका विरोध करने पर पत्नी को हाथ-पैर बांधकर उसे जलाकर मारने का आरोप पति पर लगा है. घटना को लेकर ससुरालवालों के प्रत्यक्ष मदद का आरोप लगा है.

  • खाली पड़ी दार्जिलिंग विस सीट पर उपचुनाव 19 मई को

    अमर सिंह राई के इस्तीफे से खाली हुई दार्जिलिंग विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. आगामी 19 मई को दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा और लोकसभा चुनाव के साथ ही 23 मई को नतीजा आयेगा.

  • अभेद्य किले में तब्दील हुआ सिलीगुड़ी कॉलेज

    सिलीगुड़ी कॉलेज का कैंपस किले में तब्दील हो गया है. सुरक्षा ऐसा जबरदस्त की परिंदा भी पर नहीं मार सके. सुरक्षा बल पूरी तरह से चौकस और मुस्तैद हैं. लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद ईवीएम रखने के लिए यहीं स्ट्रांग रुम में बनाया गया है. दार्जिलिंग लोकसभा सीट के सभी उम्मीदवारों का भविष्य यहीं बंद है.

  • अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस स्वर्ण योजना में शामिल

    न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी)स्टेशन होकर गुजरने वाली अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल (नयी दिल्ली) 20501/20502 राजधानी एक्सप्रेस को पूर्वोत्तर सीमा रेल ने स्वर्ण परियोजना में शामिल किया गया है. स्वर्ण योजना रेल मंत्रालय द्वारा राजधानी एवं शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवा को उन्नत बनाने के लिए शुरू की गयी है.

  • तृणमूल समर्थकों के हमले में तीन कांग्रेसी गंभीर

    विभिन्न बूथ इलाकों में प्रचार के फ्लेक्स लेकर जाने के दौरान कथित रुप से तृणमूल समर्थकों ने अचानक हमला बोल दिया. गुरुवार की रात यह घटना हरिरामपुर थानांतर्गत वैरहाट्टा ग्राम पंचायत के आशादिघी अर्थात कुचीपाड़ा इलाके में हुई है. घायलों में दो को मालदा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.

  • हाथी दांत रखने के आरोप में दो गिरफ्तार

    घर में हाथी के दांत रखने के आरोप में साउथ रेंज के अधिकारियों ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम हैं, उमेश मिंज (30) और रंजन मिंज (29). इन्हें बीती रात रायडाक चाय बागान के लंकापाड़ा से गिरफ्तार किया गया.

  • ईवीएम की गड़बड़ी से मतदाता परेशान

    छिटपुट घटनाओं के बीच 17वें लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाके में मतदान शांतिपूर्ण रहा. लेकिन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) ने काफी परेशान किया. कई मतदान केंद्रो पर ईवीएम खराब होने से मतदान देर से शुरू हुयी तो कहीं बीच में मतदान प्रक्रिया 3

  • वोट देकर लौट रही महिला की ट्वॉय ट्रेन से कटकर मौत

    लोकसभा चुनाव-19 का वोट देकर घर लौट रही एक महिला की ट्वॉय ट्रेन से कटकर मौत हो गयी. यह दर्दनाक घटना गुरुवार को सिलीगुड़ी जंक्शन और सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन के बीच नैरो गेज पर अपराह्न तकरीबन 4.45 बजे हुई. प्राप्त समाचार के अनुसार महिला रेल लाइन पार करने के दौरान ट्वॉय ट्रेन के

  • राज्य सरकार पर बरसे कांग्रेस उम्मीदवार

    चुनाव के दौरान चोपड़ा में गड़बड़ी पर दार्जिलिंग लोकसभा केन्द्र के कांग्रेसउम्मीदवार शंकर मालाकर ने राज्य सरकार तथा चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कि सवर्दलीय बैठक में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को दार्जिलिंग लोकसभा केन्द्र के कई अतिसंवेदनशील बूथों की सूची दी थी.

  • लोकतंत्र के महापर्व में दिखा जोश और उत्साह

    विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को और मजबूत बनाने के मकसद से 17वें लोकसभा चुनाव-19 के दूसरे चरण के चुनाव के दौरान सिलीगुड़ी के युवाओं ने अनोखी पहल की. गुरुवार को दार्जिलिंग लोकसभा सीट के चुनाव के दौरान युथ ऑफ इंडिया नामक संस्था द्वारा मतदाताओं के लिए फ्री टोटो सेवा शुरू की गयी. सं

  • राज्य की तीन सीटों पर 76.31 फीसदी मतदान

    गुरुवार को आम चुनाव 2019 के दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और रायगंज के लिए मतदान संपन्न हो गया. शाम पांच बजे तक तीनों सीटों पर औसतन 76.31 फीसदी दर्ज किया गया. उत्तर दिनाजपुर व कालिम्पोंग जिलों से हिंसा, गड़बड़ी व मीडियाकर्मियों पर हमले की कई घटनाएं सामने आयी हैं.

  • आंधी-बारिश में 50 की मौत, उत्तर बंगाल में कालबैसाखी का कहर

    देश के कई हिस्सों में मौसम में आये अचानक बदलाव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. करीब नौ राज्यों में बारिश, आंधी व बिजली गिरने से 50 लोगों की मौत हो गयी. इस आपदा में 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गये. सबसे ज्यादा नुकसान गुजरात, मध्यप्रदेश व राजस्थान में हुआ है, जहां रात भर बारिश हुई

  • पुलिस ने मतदान से पहले 15 लाख रुपये जब्त किये

    मतदान से 12 घंटे पहले जलपाईगुड़ी पुलिस ने एक कोल्ड स्टोर के मालिक से 15 लाख रुपये नकद जब्त किये हैं. हिरासत में लिये गये व्यक्तिक का नाम दुर्गा सेन है और उसका घर मयनागुड़ी के चूड़ाभंडार में है.

  • चुनाव ड्यूटी पर आया जवान हुआ गिरफ्तार

    चुनाव ड्यूटी करने आये एक सीआरपीएफ जवान को अपने सहकर्मी पर गोली चलाकर हत्या की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. मंगलवार रात करीब 11 बजे यह सनसनीखेज घटना वैष्णवनगर थाने के साउथ मालदा कॉलेज में हुई. गिरफ्तार सीआरपीएफ जवान के पास से उसकी सर्विस रायफल जब्त की गयी है.

  • तीसरी बार संसद पहुंचने की जुगत में अबु हासेम

    पूरे देश के साथ-साथ इस राज्य में भी लोकसभा चुनाव प्रचार अपने पूरे उफान पर है. वोटिंग की शुरुआत भी हो चुकी है. पहले चरण में उत्तर बंगाल के दो सीटों कूचबिहार एवं अलीपुरद्वार में मतदान संपन्न हो चुका है.अब दूसरे चरण में मालदा जिले के दो सीटों मालदा उत्तर

  • 23 अप्रैल निकट, बाहर गये मतदाता नदारद

    देखते ही देखते 23 अप्रैल की तिथि आने वाली है. उस दिन बालुरघाट लोकसभा चुनाव क्षेत्र में मतदान होना है. लेकिन कामकाज के सिलसिले में जिले के जो मजदूर बाहर गए हुए हैं वह अभी तक मतदान के लिए नहीं आए हैं. वह आएंगे भी कि नहीं यह तय नहीं है. प्रशासन एवं राजनीतिक पार्टियों की ओर से बाहर बसे ऐसे मतदाताओं को बुलाने की कोई कोशिश भी नहीं की जा रही है.

  • बागराकोट में सड़क हादसे में दो बाइक सवारों की मौत

    बुधवार दोपहर माल ब्लॉक की बागराकोट ग्राम पंचायत के एमईएस मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो बाइकों और एक मैजिक वैन में टक्कर हो गयी. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी और तीन जख्मी हो गये. मृतकों की पहचान दार्जिलिंग के गाड़ीधुरा निवासी सिद्धांत छेत्री (23) और बागराकोट बाजार इलाका निवासी भरत ठाकुर (25) के रूप में की गयी है.

  • पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

    एक महिला के साथ छेड़खानी का आरोप कूचबिहार के घोकसाडांगा थाना ओसी पर लगा. मंगलवार को कूचबिहार पुलिस अधीक्षक के पास घोकसाडांगा थाना के कांचा खावा इलाके की निवासी पीड़िता ने शिकायत दर्ज करवायी. मामले को लेकर कूचबिहार जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह को फोन करने पर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.

  • जंगली हाथियों के हमले में नौ घर क्षतिग्रस्त

    नागराकाटा ब्लॉक के अपर केलाबाड़ी बस्ती में बुधवार की देर रात से सुबह तक जंगली हाथियों का तांडव चलता रहा. जंगली हाथियों के इस तांडव से ग्रामीण पूरी रात भयभीत रहे. जंगली हाथियों के झुंड ने रात भर इलाके में तांडव मचाया, जिसमें नौ घर क्षतिग्रस्त हो गये. इसकी जानकारी स्थानीय ग्राम पंचायत सदस्य पार्वती छेत्री ने दी.

  • पश्चिम बंगाल : दूसरे चरण के चुनाव में आयोग ने तैनात की दोगुनी फोर्स

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल में 18 अप्रैल को दूसरे चरण में तीन सीटों के लिए होने वाले मतदान के लिए आयोग ने केंद्रीय बलों की संख्या दोगुनी कर दी है. चुनाव आयोग ने दार्जीलिंग, रायगंज और जलपाईगुड़ी में होने वाले मतदान के लिए केंद्रीय बलों की 194 कंपनियां (करीब 15,000 जवान) तैनात करने का फैसला किया है. 11 अप्रैल को संपन्न हुए पहले चरण के चुनाव के लिए आयोग ने यहां सुरक्षा बलों की 83 कंपनियां तैनात की थीं.

  • दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी व रायगंज में थमा प्रचार

    आम चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार 18 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और रायगंज के लिए मतदान होगा. ये तीनों ही सीटें उत्तर बंगाल में पड़ती हैं. मंगलवार शाम चार बजे इन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार थम गया. गुरुवार को सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक मतदान होगा.

  • फालाकाटा में बैंक मैनेजर से 15 लाख रुपये छीने

    ग्रामीण बैंक के मैनेजर से दो बदमाश 15 लाख रुपये छीनकर भाग गये. यह घटना मंगलवार की सुबह फालाकाटा चौपथी इलाके में स्थित भुतनीरघाट ग्रामीण बैंक के मैनेजर के साथ हुई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, बैंक मैनेजर फालाकाटा स्थित भारतीय स्टेट बैंक से रुपये की निकासी करके अपनी शाखा लौट रहे थे.

  • कहीं रोड शो तो कहीं निकाली गयी रैली

    लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. दार्जिलिंग संसदीय सीट के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है. आज मंगलवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. सभी उम्मीदवार दिन भर चुनाव प्रचार में लगे रहे.तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस तथा माकपा की ओर से कहीं रै

  • 80 फीसदी बूथों पर तैनात किये जायेंगे केंद्रीय बल

    रायगंज लोकसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर रायगंज में विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दूबे ने प्रशासनिक बैठक की. रायगंज के कर्णजोड़ा मल्टिपर्पस हॉल में पहले चुनाव संबंधी विषय पर जिला शासक अरविंद कुमार मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार सहित अन्य चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद चुनाव लड़ने वाली राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

  • बालाकोट में गिराये गये हजार-हजार किलो के बम, सबकुछ तबाह, लाशें गिनना संभव नहीं : सतपाल महाराज

    पाकिस्तान में आतंकवादियों के अड्डे तबाह करने के लिए बालाकोट में एक-एक हजार किलो के बम गिराये गये. जिसमें आतंकवादियों के तमाम ठिकाने नष्ट हो गये. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मारने की छूट सेना को दी. अब देश में कुछ लोग प्रधानमंत्री से सबूत मांग रहे हैं. दरअसल जो लोग सेना की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं वह देश का भला नहीं कर रहे. यह बातें भाजपा नेता सतपाल महाराज ने कही.

  • पुलिस के खिलाफ भड़का भाजपा का गुस्सा

    तृणमूल समर्थकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्यवाई नहीं किये जाने पर भाजपा खेमे में रोष है. पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान लगाते हुए सोमवार को भाजपा 6 नंबर मंडल तथा 34 नंबर वार्ड कमेटी ने एनजेपी थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • तृणमूल व कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प में आठ जख्मी

    लोकसभा की मालदा सीट के लिये मतदान आगामी 23 अप्रैल को होने जा रहा है. उसके पहले राजनीतिक झड़पों की खबर मिलनी शुरु हो गयी है. इसी तरह की दो अलग अलग घटनाओं में तृणमूल और कांग्रेस के चार-चार समर्थक जख्मी हुए हैं. इन घटनाओं को लेकर सोमवार को उत्तर मालदा से कांग्रेसी प्रत्याशी ईशा खान चौधरी ने अपना चुनाव प्रचार प्रतिवाद में तात्कालिक तौर पर बंद

  • घर में लगायी आग, एक की मौत, तीन लोग झुलसे

    दो पक्षों के बीच हुये जमीन विवाद में सोमवार को एक घर में केरोसिन छिड़कर आग दी. आग ने भयावह रूप लेते हुये आठ घरों को अपनी आगोश में ले लिया, जिसमें एक व्यक्ति की झुलसकर मौत हो गयी जबकि तीन लोग घायल हो गये. घटना में कई मवेशियों के भी जलकर मरने की खबर है.

  • तृणमूल सरकार की आयु अब केवल छह माह : विजयवर्गीय

    दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से गोजमुमो (विमल गुट) व गोरामुमो समर्थित भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान श्री विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा और कहा की राज्य में तृणमूल सरकार की आयु अब केवल छह माह है.

  • "ममता बनर्जी प्रधानमंत्री बनेंगी"

    राज्य के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री तथा दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस पर्यवेक्षक अरुप विश्वास ने ममता बनर्जी के देश के प्रधानमंत्री बनने का दावा किया है. उनका कहना है कि इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार होगी,

  • सिलीगुड़ी : फ्रेंड्स क्लब के नाम पर चल रहा है देह व्‍यापार, कई सेंटरों का हो रहा संचालन

    बदलते दौर में सिलीगुड़ी शहर भी काफी आगे बढ़ा है. पूर्वोत्तर का प्रवेशद्वार माना जाने वाला यह शहर व्यापारिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है. हालांकि अब व्यवसाय के साथ ही अवैध कारोबार भी काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. विभिन्‍न प्रकार के मादक पदार्थों से लेकर, बहुमूल्य वन संपत्ति व वन्यप्राणों के देहावशेष, सुपारी व सोना आदि की तस्करी काफी बढ़ी है.

  • गोर्खाओं के प्रति पीएम की कथनी-करनी अलग

    दार्जिलिंग : गोर्खाओं का सपना मेरा सपना, कहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विगत 2017 में हुये आंदोलन में गोर्खाओं के दर्द का एहसास नहीं हुआ. उक्त बातें कांग्रेस उम्मीदवार शंकर मालाकार ने कही.

  • सीमांत क्षेत्र के कंटीले तार के अंदर 11 गांवों में चुनावी शोर नहीं

    बालुरघाट : लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन रह गये है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी दिनरात प्रचार में व्यस्त हैं. दलीय प्रत्याशियों के समर्थन के लिये इलाके में हेविवेट नेता व मंत्रियों का पहुंचना जारी है. लेकिन भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र पर लगे कंटीले तार के उसपर रहने वाले 11 गावों के लोगों के बीच चुनावी शोर की कोई चहल-पहल नहीं है.

  • संविधान के लिए खतरा है भाजपा : सिद्दिकुल्ला

    बालुरघाट : तृणमूल के दक्षिण दिनाजपुर जिला नेतृत्व में दलीय प्रत्याशी अर्पिता घोष को लेकर मतभेद बना हुआ है. रविवार को कुमारगंज विधानसभा केंद्र के कासिम मोड़ में की गयी जनसभा में इसी तरह का संकेत राज्य के ग्रंथागार मंत्री सिद्दिकुल्ला चौधरी ने दिया है.

  • आज मनाया जायेगा बांग्ला नववर्ष ‘पोइला बैशाख’

    सिलीगुड़ी : सोमवार को बांग्ला नववर्ष ‘पोइला बैशाख’ धूमधाम से मनाया जायेगा. इस दिन नये वस्त्र पहनने तथा मुंह मीठा कराने का रिवाज है. इस मौके पर व्यापारी वर्ग अपनी दुकानों व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों में लक्ष्मी-गणेश की पूजा करने के साथ नये बहीखाता की शुरुआत करते हैं. इससे एक दिन पहले रविवार और रामनवमी की वजह से कई बाजार बंद रहे, लेकिन कपड़ों और मिठाई की दुकानों पर रौनक दिखी.

  • दो युवकों ने विफल की मोर के शिकार की साजिश

    धूपगुड़ी : राष्ट्रीय पक्षी मोर को मारकर उसके मांस को खाने की योजना पर दो युवकों ने पानी फेर दिया. घायल मोर को बरामद कर वन विभाग को सौंप दिया गया है. लेकिन तबतक आरोपी अन्य युवक मोर पर लाठी से प्रहार कर चुके थे.

  • पूरा देश ममता बनर्जी में देख रहा अपना नेता : अरूप विश्वास

    नक्सलबाड़ी : सात वर्षों में मुख्यममंत्री ममता बनर्जी द्वारा किये गये विकास कार्यों से राज्य की आम जनता को काफी लाभ हुआ. इस वजह से लोग तृणमूल कांग्रेस को वोट देंगे. इसके अलावा अब पूरा देश ममता बनर्जी को अपने नेता के रूप में चाहने लगा है. रविवार को नक्सलबाड़ी में एक रोड-शो के दौरान राज्य के युवा एवं खेल विभाग के मंत्री तथा दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के पर्यवेक्षक अरूप विश्वास ने यह बात कही.

  • उजड़े आशियाने में 22 वर्षों से रहने को विवश सुलेखा

    बिन्नागुड़ी. बानरहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी इलाके में अहले सुबह आये आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बिन्नागुड़ी ग्राम पंचायत के फॉरेस्ट लाइन पंचायत अंचल कार्यालय रोड स्थित कई लोगों के घरों का टिना उड़ गया. डीपूपाड़ा निवासी सुलेखा दत्ता के घर की स्थिति काफी खराब है.

  • खोदे गये गड्ढे में बच्चों के गिरने की आशंका

    बिन्नागुड़ी : बाराहाट थाना अंतर्गत बिन्नागुड़ी हाट बाजार से होकर गुजरने वाली इंडियन ऑयल की पाइप लाइन बदलने का कार्य चल रहा है, जिसको लेकर ठेकेदार द्वारा लगभग 12 फुट चौड़ा और 15 से 20 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया है. यह लाइन बिन्नागुड़ी वर्मा सेल कंट्रोल से होते हुए बरौनी तक जाती है, जिसका इस इलाके में पाइप बदलने का कार्य चल रहा है.

  • केंद्र की गलत नीतियों से पूरा देश तबाह: ममता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाही कर रहे हैं. वह कब क्या करेंगे, किसी को कोई जानकारी नहीं है. उनकी मर्जी में जो आता है, वही करते हैं. इसके लिए चाहे जनता को कितनी भी बड़ी कीमत क्यों न चुकानी पड़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक नोटबंदी की घोषणा कर दी थी. हजार एवं पांच सौ रुपये के नोट बंद करने से देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी, जबकि इसका लाभ कुछ भी नहीं हुआ.

  • 3798 ईवीएम का होगा इस्तेमाल

    पूरे देश के साथ ही दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में भी लोकसभा चुनाव प्रचार पूरे उफान पर है. एक ओर जहां चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार और राजनीतिक दल दिन-रात एक कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारी भी रतजगा कर रहे हैं. दार्जिलिंग संससीय सीट पर दूसरे च

  • सिलीगुड़ी में राहुल गांधी की जनसभा रद्द

    हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं देने के कारण आखिरकार सिलीगुड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा रद्द कर दी गई है. राहुल गांधी कल 14 तारीख को दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार शंकर मालाकार के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले थे.

  • बर्निंग ट्रेन होने से बची एनजेपी दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस

    15904 अप चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की घटना के अभी एक महीने भी नहीं हुए थे कि आज एक और ट्रेन में आग लगने की घटना से सनसनी मच गयी. गनीमत यह रही कि एक बड़ा हादसा टल गया. जल्दी ही आग को काबू में कर लिया गया और ट्रेन को भी गन्तव्य की ओर रवाना कर दिया गया.उसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली.

  • दक्षिण दिनाजपुर में केंद्रीय बलों ने किया फ्लैग मार्च

    दक्षिण दिनाजपुर जिले की बालुरघाट लोकसभा सीट के लिए मतदान 23 अप्रैल को होने जा रहा है. इसके लिए वोटरों में भरोसा जगाने और भयमुक्त करने के लिये केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया. जिले में प्रवेश करने के बाद से ही आठ थाना इलाकों में रूट मार्च के अलावा इन जवानों ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारि

  • 12 दुकानें राख, लाखों का नुकसान

    एक बार फिर शहर का दिनबाजार अग्निकांड की चपेट में आ गया. शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे अचानक बाजार में धुआं उठते हुए देखा गया जिसके बाद व्यवसायी भागे भागे अपनी दुकानों की ओर पहुंचे. संकरी गलियों के चलते मौके पर तीन दमकलों को पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसके बावजूद करीब तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद

  • आठ प्रशासनिक अधिकारियों पर पक्षपात की शिकायत

    भाजपा की ओर से प्रशासन के आठ अधिकारियों के खिलाफ पक्षपात सहित तृणमूल के खिलाफ मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया गया है.

  • मल्लागुड़ी में हेलीकॉप्टर लैंड कराने को नहीं मिली अनुमति

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के बाद अब सिलीगुड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा को भी ग्रहण लग गया है. हांलाकि काफी मशक्कत के बाद प्रधानमंत्री की जनसभा तो हो गयी,लेकिन राहुल गांधी की जनसभा होगी की नहीं,यह अभी तय नहीं लग रहा है. कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी को जान

  • बालुरघाट कॉलेज के प्राचार्य का विद्यार्थियों ने किया घेराव

    पहले सेमेस्टर का नंबर बढ़ाने की मांग को लेकर बालुरघाट कॉलेज के एमए बांग्ला विभाग के विद्यार्थियों ने आन्दोलन का रुख किया. शुक्रवार को कॉलेज के प्राचार्य का घेराव कर दिनभर प्रदर्शन किया गया. परिस्थिति को संभालने के लिए बालुरघाट थाना पुलिस को बुलाया गया. शांतिपूर्ण आन्दोलन के बावजूद आन्दोलनकारीयों को धक्के मारकर बाहर निकालने का आरोप प्रबंधन पर लगा है.

  • सिलीगुड़ी से सिक्किम जा रही कार दुर्घटनाग्रस्त, चार जख्मी

    राष्ट्रीय राजमार्ग 10 के मल्ली चेक पोस्ट अंतर्गत लाबरबोटे में शुक्रवार को दो गाड़ियों की आमने-सामने की भिड़ंत में चार लोग घायल हो गये. इसमें आल्टो चालक की हालत गंभीर है. सिलीगुड़ी से सिक्किम की ओर जा रही सिक्किम नंबर की एक आल्टो गाड़ी काफी तेज रफ्तार में थी. लाबरबोटे में विपरीत दिशा से आ रहे बंगाल नंबर के एक ट्रक से आमने-सामने की टक्कर हो गयी.

  • अंधेरे में रहने को मजबूर बागान के बाबू स्टाफ कर्मचारी

    एक तरफ जहां रुग्ण चाय बागानों के श्रमिकों की दशा सोचनीय है उसी तरह वहां के कर्मचारियों की स्थिति भी उनसे अलग नहीं है. ग्रासमोर चाय बागान के 16 कर्मचारियों को बीते कई माह से

  • खड़ी ट्रेन के नीचे से आवाजाही करने को लोग विवश, बार-बार होती रहती हैं दुर्घटनाएं

    अभी तक तीन लोकसभा और तीन विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुका है. गुरुवार को लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद इसकी संख्या चार हो गयी है. लेकिन इतने चुनाव बीतने के बावजूद नागराकाटा के 10 हजार निवासियों को पिछले 15 वर्षों से रूके ट्रेन के नीचे से यातायात करने को बाध्य हैं. यह दृश्य आज भी परिवर्तित नहीं हुआ है. जिसके कारण इलाकेवासिओं में आक्रोश देखा जा रहा है.

  • लोकसभा चुनाव : कहीं दिखा उत्साह तो कहीं पड़ा फीका

    डुआर्स के बंद पड़े चाय बागानों के श्रमिकों मतदान के प्रति कहीं उत्साह तो कहीं फीका रहा. श्रमिकों ने गुरूवार की सुबह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान दिया. नागराकाटा ब्लॉक अंतर्गत तीन चाय बागान बंद हैं. जिनमें धरनीपुर चाय बागान 2004 से बंद है जबकि ग्रासमोड़ चाय बागान जनवरी से माह से बंद रहने के बाद मार्च के अंत में खुला होने के बावजूद श्रमिक काम पर नहीं जा रहे हैं.

  • 14 साल में भी नहीं पूरा हुआ बाइपास निर्माण

    पिछले 14 साल में भी एनएच-34 की बाइपास सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ. इसको लेकर जिले के निवासी केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि मालदा शहर को जाम से निजात दिलाने के लिये इंगलिशबाजार ब्लॉक अंतर्गत सादुल्लापुर मोड़ से लेकर 12 किमी बाइपा

  • कूचबिहार व अलीपुरद्वार में प्रचार थमा, मतदान कल

    सात चरणों में हो रहे आम चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल यानी गुरुवार को है. इस दिन पश्चिम बंगाल की केवल दो सीटों पर वोट पड़ेंगे. ये दोनों ही सीटें उत्तर बंगाल की हैं. इनमें से कूचबिहार अनुसूचित जाति और अलीपुरद्वार अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित है.

  • सिलीगुड़ी पहुंचीं मुख्यमंत्री

    डुवार्स तथा कूचबिहार का दौरा समाप्त कर राज्य की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी सोमवार शाम सिलीगुड़ी पहुंच गयीं. वह कूचबिहार से हेलीकॉप्टर द्वारा सिलीगुड़ी पहुंची. उनके हेलीकॉप्टर के लिए सेवक रोड के 3 माइल इलाके में एक हेलीपैड बनाया गया है. वह उसी इलाके के एक होटल में रुकेंगी. मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.

  • हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग

    सिलीगुड़ी : अरे भाई ये गाड़ी नहीं हेलीकॉप्टर है. ठेल कर चालू थोड़े न होगा. सोमवार को एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला. शहर से सटे फूलबाड़ी स्थित डाबग्राम पुलिस बैरक के मैदान में एक हेलीकॉप्टर को धक्का देते देखा गया. हेलीकॉप्टर को धक्का देने की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. तकनीकी खराबी से हेलीकॉप्टर अगले दो दिन डाबग्राम पुलिस बैरक मैदान में ही रहेगा.

  • बैटरी चोरी करते तीन धराये

    उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक बार फिर पार्किंग में खड़ी एंबुलेंस की सुरक्षा को लेकर सवालिया निशान लग गया है. सोमवार को दिन के उजाले में ही पार्किंग में खड़ी गाड़ियों की बैटरी चुराने की कोशिश तीन बदमाशों ने की. हांलाकि इसमें ये सफल नहीं हुए. लोगों ने तीनों बदमाशों को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी.

  • शिव संग मायके से ससुराल लौटीं पार्वती

    मारवाड़ी समाज की महिलाओं द्वारा होली के दूसरे दिन से लगातार 16 दिनों तक मनाया जानेवाला लोकपर्व गणगौर पूजा के अंतिम दिन सोमवार को भगवान शिव (ईसर) के साथ माता पार्वती (गवरजा) मायके से ससुराल लौट आयी. इस उपलक्ष्य पर विवाहिताओं ने आज ईसर-गवरजा का विसर्जन किया और नम आंखों से विदायी दी.

  • चुनावी माहौल में पोइला बैशाख का उत्साह चरम पर

    रायगंज सहित पूरे उत्तर बंगाल में चैत्र सेल से बाजारों में चहल-पहल है. उसपर चुनावी माहौल के कारण भीड़ और बढ़ गयी है. चैत्र सेल में खरीददारी का आनंद आमलोगों से लेकर राजनीतिक नेताओं को लेते देखा जा रहा है. राजनीतिक नेता-नेत्री अपने पार्टी के अनुसार रंगों के कुर्ता-पायजामा व साड़ियां खरीद रहे हैं.

  • अवैध हथियारों के साथ तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव से पहले मालदा जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने भारी संख्या में आग्नेयास्त्र जब्त किया है. रविवार देर रात कालियाचक थाना के मोजामपुर इलाके के पहाड़पुर मोड़ के पास छापेमारी कर आग्नेयास्त्रों के साथ तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के खिलाफ पहले से कई आपराधिक केस दर्ज है. मामले की छानबीन जारी है.

  • मोदी को सत्ता और राजनीति से बाहर करना चाहिए : ममता बनर्जी

    नागराकाटा : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता और राजनीति से बाहर करना चाहिए और उनके मुंह को चिपकने वाले सर्जिकल टेप से बंद कर देना चाहिए. बनर्जी ने यहां एक रैली में कहा कि मोदी के पास किसानों और मध्य वर्ग की समस्याओं पर ध्यान देने का वक्त नहीं था, क्योंकि वे अपने पांच साल के कार्यकाल में साढ़े चार साल दुनिया ही घूमने में व्यस्त रहे.

  • कूचबिहार : ...जब नरेंद्र मोदी ने कहा, दीदी उड़ा रही हैं मां-माटी मानुष का मजाक

    कूचबिहार : लोकसभा चुनाव को लेकर कूचबिहार के रासमेला मैदान में रविवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. उपस्थित जनसमूह से मुखातिब पीएम मोदी ने कहा कि कूचबिहार जिले में मोदी-मोदी के लग रहे नारों से तृणमूल कांग्रेस और ‘स्पीड ब्रेकर’ दीदी की भी नींद उड़ गयी है. चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया और करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि दीदी ने अपनी सरकार को मां, माटी और मानुष का नाम दिया है.

  • जलपाईगुड़ी : मोदी बाबू को सता रहा है हार का डर : ममता बनर्जी

    मयनागुड़ी(जलपाईगुड़ी) : मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने रविवार को मयनागुड़ी के चुड़ाभंडार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल मोदी हारातंक रोग से पीड़ित हैं. उनमें पराजय की मानसिकता घर कर गयी है. इसलिये उल-जलूल बातें अपने भाषणों में बोल रहे हैं. राज्य सरकार को केंद्रीय सुरक्षा बल का डर दिखा रहे हैं.

  • सिलीगुड़ी : यौनकर्मियों का छलका दर्द, ना आधार कार्ड ना कोई अन्य सुविधा

    सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही सिलीगुड़ी सहित पूरे दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में चुनाव-प्रचार जोर-शोर से जारी है. दूसरे चरण में 18 अप्रैल को दार्जिलिंग के साथ ही जलपाईगुड़ी तथा रायगंज लोकसभा सीट पर मतदान होना है. आमलोगों की निगाहें भी इस चुनाव पर टिकी हुई है.

  • सिलीगुड़ी : दो साल बाद फिर हुआ खाकी वर्दी का रंग सफेद

    सिलीगुड़ी : राज्य की राजधानी कोलकाता में पुलिस हमेशा ही सफेद वर्दी में दिखती है. लेकिन सिलीगुड़ी में पुलिस कर्मचारी पहली बार सफेद वर्दी में दिख रहे हैं. इस बार ट्रैफिक विभाग के पुलिस कर्मचारियों को सच्चाई का प्रतीक माना जाने वाले सफेद रंग की वर्दी बहाल की गयी है.

  • दार्जिलिंग में पहली बार गोरखालैंड नहीं, विकास बना है चुनाव का मुद्दा, जानें क्‍या रहा है यहां का संसदीय इतिहास

    एक वक्त था, जब पश्चिम बंगाल का दार्जिलिंग चरमपंथियों की गिरफ्त में था और यहां चुनाव के मुद्दे भी इसी को केंद्र में रख कर हुआ करते थे, मगर इस बार इस संसदीय सीट पर 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले समीकरण बदल गये हैं. दार्जिलिंग में पहली बार गोरखालैंड नहीं, विकास चुनावी मुद्दा बना है.

  • समतल से पहाड़ तक जनजीवन अस्त-व्यस्त

    शनिवार को बेमौसम बारिश से सिलीगुड़ी समेत पूरा उत्तर बंगाल सराबोर रहा. समतल से पहाड़ तक और तराई से डुआर्स तक हर जगह जीवन अस्त-व्यस्त रहा. पड़ोसी राज्य सिक्किम में भी हर जगह दिनभर झमाझम बारिश हुई. मौसम का मिजाज दिनभर बिगड़ा-बिगड़ा सा रहा.

  • ममता बनर्जी भी दे सकती हैं गोरखालैंड : थुलुंग

    बिमल गुरुंग और गोरामुमो की मित्रता हो सकती है, तो ममता बनर्जी भी गोर्खालैंड दे सकती हैं. यह बात गोजमुमो विनय गुट के महकमा समिति अध्यक्ष आलोककांत मणि थुलुंग ने कही है. शहर के मोटर स्टैंड स्थित गोजमुमो विनय गुट के दार्जिलिंग महकमा समिति कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये महकमा समिति अध्यक्ष

  • हमले में बाल-बाल बचे भाजपा उम्मीदवार

    चुनाव प्रचार के दौरान बालुरघाट लोकसभा केन्द्र से भाजपा के प्रत्याशी सुकांत मजुमदार पर उस वक्त हमला किया गया, जब वे शुक्रवार की रात इटाहार थाना अंतर्गत श्यामापल्ली इलाके के जयकाली मोहल्ले में एक कार्यकर्ता के घर ठहरे हुए थे.

  • पहाड़ जलाने की साजिश सफल नहीं होगी : ममता

    दिल्ली के कुछ नेताओं ने पहाड़ व समतल के बीच विवाद खड़ा किया. पहाड़ पर दंगा और आग लगाने की साजिश रची, जिसे उन्होंने फेल कर दिया. पहाड़ पर अब शांति है. पहाड़ और समतल के बीच कोई भेदभाव नहीं है. दरअसल पहाड़ और समतल के बीच भेदभाव होना भी नहीं चाहिए. यदि ऐसा होता है, तो विकास संभव नहीं है.

  • नहीं पहुंचे विमल गुरुंग और रोशन गिरि

    दो वर्षों तक लापता रहने के बाद गोजमुमो प्रमुख विमल गुरुंग व रोशन गिरि के पहाड़ लौटने की खबर से पूरे राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी थी. बागडोगरा एयरपोर्ट को छावनी में तब्दील कर विमल गुरुंग व रोशन गिरि को गिरफ्तार करने की पूरी तैयारी पुलिस ने कर ली. लेकिन अंत में पुलिस ने विमल समर्थक दो

  • पीएम की सभा पर बरसे गौतम

    सिलीगुड़ी के कावाखाली में प्रधानमंत्री मोदी की सभा के बाद तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर तंज कसा है. गुरुवार को दार्जिलिंज जिला तृणमूल अध्यक्ष तथा राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री की सभा में करोड़ों रुपये खर्च किये हैं. सभा में भीड़ इकठ्ठा करने के लिए बाहर से लोगों को लाया गया था.श्री देव यहां संवाददाताओं

  • आज सिलीगुड़ी आयेंगी ममता बनर्जी

    दार्जिलिंग,जलपाईगुड़ी तथा राजयंग सीट पर दूसरे चरण में लोकसभा चुनाव का मतदान होगा. इससे पहले विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता उत्तर बंगाल की धरती पर कदम रखने लगे हैं. बुधवार को सिलीगुड़ी में प्रधानमंत्री के सभा के बाद शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी महकमा के नक्सलबाड़ी के हांसखोवा चाय बागान में एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

  • एयरपोर्ट पर दिनभर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

    लोकसभा चुनाव के ठीक पहले पहाड़ की सियासत एक बार फिर गरमा गयी है. गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरूंग और रोशन गिरि को लेकर भी सियासत तेज है. आज ये

  • हत्या के तीन आरोपी कूचबिहार से गिरफ्तार

    पड़ोसी राज्य बिहार में हत्या कर कूचबिहार में छिपे तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी शहर के ग्वालापट्टी इलाके से हुई. उनके पास से अग्नेयास्त्र भी बरामद हुआ है. आरोपियों की पहचान वृजकिशोर यादव, सुनील कुमार एवं शर्मानंद यादव के रूप में हुई है.

  • फंदे से लटकता मिला अनाथ आश्रम के मालिक का शव

    रसोई घर से एक अनाथाश्रम के मालिक का फंदे से लटकता शव बरामद हुआ है. उसके बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई. स्थानीय लोगों ने इसके लिए एक महिला एवं जमीन माफिया के हाथ होने का आरोप लगाया है. स्थानीय लोगों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार प्रताड़ना बर्दाश्त नहीं होने के कारण अनाथाश्रम के

  • बागडोगरा एयरपोर्ट पुलिस छावनी में तब्दील, बिमल गुरुंग को गिरफ्तार करने पहुंची दार्जीलिंग पुलिस

    सिलीगुड़ी : गोजमुमो के नेता बिमल गुरुंग के सिलीगुड़ी आने की खबर के बीच उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दार्जिलिंग पुलिस के वरीय अधिकारी बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंच गये हैं. बिमल गुरुंग और रोशन गिरि के समर्थकों को एयरपोर्ट के बाहर ही रोक दिया गया है. उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गयी है. उधर, कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव का माहौल गरमाने के लिए बिमल गुरुंग और रोशन गिरि के पहाड़ पर आने की खबर फैलायी जा रही है.

  • बिमल गुरुंग : गोरखालैंड की मांग अब भी बरकरार है

    कोलकाता : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) के नेता बिमल गुरुंग ने कहा है कि दार्जिलिंग में पृथक गोरखालैंड की मांग अब भी बरकरार है और वह अब भी पार्टी के अध्यक्ष हैं. गुरुंग इस समय छिपे हुए हैं. उन्होंने यह दावा ऐसे समय में किया है, जब क्षेत्र में मुख्य राजनीतिक दलों भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि पृथक राज्य की मांग आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक मुद्दा नहीं है.

  • बागडोगरा एयरपोर्ट पर हलचल तेज, 2 बजे आ रहे हैं GJM के भूमिगत नेता विमल गुरुंग

    सिलीगुड़ी : गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के भूमिगत नेता विमल गुरुंग गुरुवार को सिलीगुड़ी आ सकते हैं. उनके विमान से बागडोगरा एयरपोर्ट आने की संभावना जतायी जा रही है. विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विमल गुरुंग दिन में करीब 1:00 बजे बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. हालांकि, प्रशासनिक स्तर पर इसकी अाधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

  • कांग्रेस के ढकोसला पत्र की एक्सपायरी डेट 23 मई

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश, कोलकाता व सिलीगुड़ी की चुनावी सभाओं में कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा. कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र करार देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के बीच मैं मजबूत दीवार बनकर खड़ा हूं. कांग्रेस की साजिशों को कभी कामयाब नहीं होने दूंगा.

  • पीएम ‘एक्सपायरी बाबू’: ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को सिलीगुड़ी और कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में भाजपा की सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लगाये गये आरोपों पर दिनहाटा में सभा कर करारा पलटवार किया. ममता ने कहा: वह (मोदी) प्रधानमंत्री नहीं, एक्सपायरी बाबू हैं.

  • देवर ने डुबो दी थी भाभी की नैया

    उत्तर दिनाजपुर जिले के अधीन रायगंज लोकसभा सीट पर पहले की तरह ही इस बार भी मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है. रायगंज लोकसभा पर न केवल उस जिले बल्कि दार्जिलिंग जिले के लोगों की भी निगाहें टिकी हुई हैं, क्योंकि रायगंज लोकसभा क्षेत्र के अधीन चोपड़ा विधानसभा केन्द्र दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के अधीन है.

  • प्रधानमंत्री की जनसभा से ट्रैफिक व्यवस्था चूर, थमी रफ्तार

    एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए जनसभा में भारी लोगों की भीड़ थी,वहीं दूसरी तरफ इस जनसभा की वजह से बच्चे, बूढ़े व मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. प्रधानमंत्री की जनसभा से सिलीगुड़ी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी टूट गयी. शहर से सटे कावाखाली मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी.

  • दो साल बाद विमल गुरूंग समर्थकों ने दिखायी ताकत

    गोरखालैंड आंदोलन के करीब 2 साल बाद पहली बार गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरुंग समर्थकों ने अपनी ताकत दिखाई है. बुधवार को प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होने के लिए काफी संख्या में विमल गुरुंग समर्थक

  • ममता बनर्जी के रहते बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होगा

    राज्य में ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री रहते एनआरसी लागू होने की कोई संभावना नहीं है. इसलिये तराई एवं डुआर्स के गोरखाओं के साथ ही अन्य लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है. यह बातें तृणमूल कांग्रेस के नेता तथा राज्य के युवा कल्याण मंत्री अरूप विश्वास ने कही. वह जयगांव में बुधवार को तृणमूल के एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

  • सिलीगुड़ी में ममता पर बरसे पीएम मोदी, बोले : TMC के Payroll पर गुंडागर्दी करने वाले सुधर जायें, नहीं तो BJP सुधार देगी

    सिलीगुड़ी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल की पहली जनसभा शुरू हो गयी है. सिलीगुड़ी में प्रधानमंत्री विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राज्य के गुंडा तत्वों क