• पंचतत्व में विलीन हुए कृष्णचंद्र पाल

    सिलीगुड़ी नगर निगम के 23 नंबर वार्ड के पार्षद व तृणमूल कांग्रेस के नेता कृष्णचंद्र पाल गुरुवार को पंचतत्व में विलीन हो गये. सिलीगुड़ी के किरणचंद्र श्मशान घाट में उनकी अंतिम क्रिया संपन्न हुई. कृष्णचंद्र पाल के बेटे रेयान पाल ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान हजारों लोगों का हुजूम श्मशान घाट में उमड़ पड़ा. सभी ने नम आंखों से कृष्णचंद्र पाल को अंतिम विदाई दी.

  • दो अनाथ किशोरियों को मिला प्रशासन का सहारा

    जिला प्रशासन की पहल पर अनाथ दो किशोरियों को जीने का संबल मिल गया. वहीं, जिला परिषद के पक्ष से इन बहनों की झोपड़ी में बिजली का कनेक्शन देकर इनकी जिंदगी को रोशन करने का पहला प्रयास शुरु कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि मीडिया में यह बात आने पर बुधवार को ही मानिकचक ब्लॉक अंतर्गत मिरदादपुर ग्राम पंचायत के

  • देह व्यवसाय का पर्दाफाश, चार पुरुष व 13 महिलाएं गिरफ्तार

    देह व्यवसाय के एक गिरोह का परदाफाश करते हुए पुलिस ने चार ग्राहकों और 13 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. बुधवार की रात को इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने मालदा शहर के स्टेशन रोड इलाके के दो नामी-गिरामी होटल से इन्हें गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिलाओं में 20 वर्ष से लेकर 40 वर्ष की महिलाएं और युवतियां शामिल हैं. गुरुवार को आरोपियों से पूछताछ के लिए पुलिस ने अदालत के समक्ष आवेदन किया है.

  • मां की मौत से अनाथ हुए दो बच्चों को मिली मदद

    बालुरघाट में मां की मौत से अनाथ हो गये दो नाबालिग भाई-बहन की मदद को आगे आये स्थानीय वाममोर्चा विधायक विश्वनाथ चौधरी. पूर्व मंत्री ने इन दोनों बेसहारा बच्चों को हमेशा साथ देने का वादा किया है. स्थानीय व्यवसायी व चाइल्ड प्रोटक्शन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. उ

  • बक्सा टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट में हाथी की मौत

    बक्सा टाइगर रिर्जर्व फॉरेस्ट में हाथी मृत्यू की घटना सामने आयी है. बीते मंगलवार को टाइगर रिजर्व के पूर्व विभाग के उत्तर रायडाक रेंज के कार्तिका के जंगल में एक हाथी की मौत हुई है. घटना में किसी शिकारी का हाथ है या नहीं इसे लेकर सवाल उठाये जा रहे हैं. हालांकि वनाधिकारीयों का कहना है कि हार्ट फेल होने से हाथी की मौत हुई है.

  • जिंदगी की जंग हार गये तृणमूल पार्षद कृष्ण चंद्र पाल

    तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता सह नगर निगम क्षेत्र के 23 नंबर वार्ड पार्षद कृष्ण चंद्र पाल आखिरकार बुधवार को जिंदगी की जंग हार गये. 54 वर्षीय श्री पाल अर्से से कैंसर रोग से ग्रस्त थे.

  • और मजबूत होगी डिजास्टर टीम : एसएन प्रधान

    उत्तर बंगाल में भी डिजास्टर टीम को और मजबूत किया जायेगा. हर तरह की प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए प्रशिक्षित लोगों की संख्या बढ़ाना प्रमुख लक्ष्य है. ये बातें नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फॉर्स (एनडीआरएफ) के महानिदेशक (डीजी) एसएन प्रधान ने बुधवार को सिलीगुड़ी में रीजनल रेस्पॉन्स सेंटर (आरआरसी) के शुभारंभ समारोह के मौके पर कही.

  • नशीले पदार्थ बेचनेवालों को झाड़ू मारकर गांव से निकालें : एसपी

    अवैध तौर पर नशीली पदार्थ बेचते देखे तो झाड़ू मारकर गांव से निकाल दें. बुधवार को कालियाचक के जालुआबाथाल गांव में नशा विरोधी प्रचार के दौरान अपराध दमन के लिए मालदा पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने ये बाते कहीं. पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को सलाह दी कि इलाके में ब्राउन सुगर या अन्य किसी प्रकार के नशीले पदार्थ बेचते हुए किसी को देखें तो पुलिस को इसकी सूचना दें.

  • हाथियों ने फिर तोड़ा घर आतंक से सहमे हैं लोग

    हाथी ने मंगलवार की रात घर, दुकान सहित एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बीती रात बानारहाट थाना स्थित बंद रेंडबैंक चाय बागान के बरा कोठी लाईन में एक श्रमिक के घर को क्षतिग्रस्त करने के बाद हाथियों का झुंड बानारहाट थाना के प्रयागपुर बस्ती स्थित एक दुकान और प्रयागपुर एडिशनल प्राथमिक विद्यालय को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • मंत्री गौतम देव के बयान पर पहाड़ के नेताओं में उबाल

    राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव की ओर से मिरिक में एनआरसी लागू होने पर दार्जिलिंग पहाड़ में एक भी लोग नहीं होने की बात कहने पर पहाड़ में बबल खड़ा हो गया है. क्या पहाड़ के लोग नेपाल या फिर किसी अन्य देश से आये है. मंत्री के बयान के बाद बुधवार को यह चर्चा का विषय बना रहा. जन आंदोलन पार्टी के अध्यक्ष डॉ हरका बहादुर छेत्री ने उक्त बयान को अज्ञानता में दिया गया बयान बताया. छेत्री ने कहा कि देव को अपने इलाके का इतिहास नहीं पता है.

  • पूजे गये आदिशिल्पी विश्वकर्मा

    शिल्प के देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा बुधवार को धूमधाम से हुई. बागडोगरा के सभी ड्राइवर यूनियनों समेत विभिन्न वाहन मरम्मत की दुकानों में लोगों ने विधि-विधान से भगवान विश्वकर्मा का पूजन किया. इस दौरान कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा कीर्तन-भजन कार्यक्रम भी आयोजित हुए. जहां देर शाम तक लोगों ने प्रसाद व भो

  • सास-बहू के झगड़े में बहू ने ननद का काटा कान

    सास-बहू के झगड़े में बीच बचाव करने पहुंची ननद का कान भाभी ने दांत से काट लिया. घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर थाना के आखडिमटी खेंती ग्राम पंचायत के भाटपोखर इलाके में हुई है.

  • सूर्योदय देखने के लिए अब लगेेंगे 50 रुपये

    सूर्योदय का नजरा देखने के लिए पर्यटकों को 50 रुपया देना चुकाना पड़ रहा है. वन्य विभाग के वाइल्ड लाइफ ने दार्जिलिंग के प्रसिद्व पयर्टन स्थल में यह नजरा देखने के लिए प्रति व्यक्ति 50 रुपये का प्रवेश शुल्क निर्धारित किया है. यह शुल्क 16 सितम्बर से वसूला जा रहा है. वाइल्ड लाइफ के इस फैसले पर दार्जिलिंग के टूर ऑपरेटर साग्गे शेर्पा ने आपत्ति जतायी है. टूर ऑपरेटर शेर्पा ने कहा कि दार्जिलिंग में हर साल 7 लाख पर्यटक आते हैं, जिनमें 20 हजार स्वदेशी होते हैं.

  • भीषण अग्निकांड में 14 दुकानें जल कर

    सिलीगुड़ी जंक्शन के बिहार बस स्टैंड संलग्न दुकानों में भीषण आग लगने से 14 दुकानें जलकर खाक हो गयीं. यह हादसा सोमवार भोर तीन बजे हुआ. इस भयावह अग्निकांड में 50 लाख की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है. दमकलकर्मियों ने साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि शॉट सर्किट के कारण आग लगी.

  • कमल खिलाने की जुगत में सिक्किम पहुंचे राम माधव

    एसडीएफ के 13 विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद सिक्किम में कमल खिलाने की जुगत में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव सोमवार को बागडोगरा पहुंचे. बागडोगरा में श्री माधव का स्वागत सिक्किम भाजपा के संयोजक सुदीप प्रधान ने किया. गुवाहाटी से बागडोगरा पहुंचे भाजपा महासचिव ने एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज भाजपा नेताओं से औपचारिक बातचीत की और सिक्किम के लिए रवाना हो गये.

  • मायुमं के नये प्रांतीय महामंत्री ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

    पश्चिम बंगाल-सिक्किम प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच (मायुमं) की 11वीं प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक जलपाईगुड़ी ग्रेटर शाखा के आतिथ्य में स्थानीय एक होटल के सभागार में आयोजित की गयी.

  • कारा आरक्षी की परीक्षा देने आये तीन फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

    पुलिस ने सरकारी परीक्षा देने वाले फर्जी परीक्षार्थियों के एक और गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस दौरान तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से दो बिहार और एक मालदा जिले का निवासी है. रविवार को यह घटना ओल्ड मालदा थानांतर्गत साहापुर हाई स्कूल में हुई है. मालदा थाना मामले की जांच कर रही है.

  • कुछ घंटों की बारिश ने दिनहाटा नगरपालिका की पोल खोली

    रविवार की देर रात से सोमवार सुबह कुछ घंटों की बारिश में दिनहाटा के मुख्य सड़क सहित विभिन्न इलाके में जलजमाव ने विकराल रूप धारन कर लिया. पूरे नगरपालिका इलाके में पानी पानी हो गया है. हालांकि नगरपालिका कर्मियों की तत्परता से काफी देर बाद पानी निकला. भाजपा सहित विरोधी दलों ने शहर में निकासी व्यवस्था के लिए मास्टरप्लान तैयार कर काम करवाने की मांग उठायी है.

  • संपत्ति के लिए वृद्ध माता-पिता को पीटकर घर से निकाला

    संपत्ति हथियाने को लेकर वृद्ध माता पिता से मारपीट कर उन्हें घर से बाहर निकालने का आरोप पुत्र और पुत्रवधू के साथ पोते पर भी लगा है. आरोप है कि तीनों ने मिलकर बूढ़े माता-पिता को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. यह घटना सोमवार की सुबह रामनगर इलाके के नतूनपाड़ा में हुई जिसके बाद पीड़ित दंपती सीधे इंगलिशबाजार थाने पहुंचा और तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • शिक्षक पर लगा छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप

    छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप शिक्षक पर लगा. आरोप है कि रायगंज के कैलासचंद्र राधारानी विद्यापीठ स्कूल के एक शिक्षक देर रात छात्राओं को वीडीओ कॉल व आपत्तिजनक मेसेज भेजता है. घटना को लेकर पूरे शहर में खलबली मची हुई है. सोमवार को भूगोल विषय के उस शिक्षक के खिलाफ स्कूल

  • केरन चाय बागान के श्रमिकों को मिलेगा 11 प्रतिशत पूजा बोनस

    डुआर्स के चाय बागानों में बोनस को लेकर अब तक हुई बैठक बेनतीजा रही है, लेकिन नागराकाटा ब्लॉक स्थित कई वर्षों से बंद रहने के बाद कुछ माह पहले खुला केरन चाय बागान में मालिकों और श्रमिकों के बीच बोनस को लेकर समझौता हो गया है.

  • बांग्लादेश के वाणिज्य दूत ने की राज्यपाल से भेंट

    बांग्लादेश के नयी दिल्ली में पदस्थापित उच्चायुक्त सैयद मुआज्जेम अली ने सोमवार को राज्यपाल गंगा प्रसाद से राजभवन में भेंट की. इस मौके पर उनके साथ थे बांग्लादेश के राजनैतिक मामलों के मंत्री एएफएम जाहिद उल इस्लाम. उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के उच्चायुक्त 15 सितंबर से चार दिवसीय सिक्किम दौरे पर हैं.

  • कुछ घंटों की बारिश ने दिनहाटा नगरपालिका की पोल खोली

    रविवार की देर रात से सोमवार सुबह कुछ घंटों की बारिश में दिनहाटा के मुख्य सड़क सहित विभिन्न इलाके में जलजमाव ने विकराल रूप धारन कर लिया. पूरे नगरपालिका इलाके में पानी पानी हो गया है. हालांकि नगरपालिका कर्मियों की तत्परता से काफी देर बाद पानी निकला. भाजपा सहित विरोधी दलों ने शहर में निकासी व्यवस्था के लिए मास्टरप्लान तैयार कर काम करवाने की मांग उठायी है.

  • साहित्यकार उर्मिला घीसिंग अरूगि पुरस्कार से सम्मानित

    अरूगि साहित्य संस्थान, कर्सियांग के तत्वावधान में आयोजित एक भव्य समारोह में सुकना निवासी वरिष्ठ साहित्यकार नारी हस्ताक्षर उर्मिला घीसिंग को अरूगि साहित्यि पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पुरस्कार के तहत अरूगि अंकित चांदी का पदक,प्रशस्ति पत्र,अंग वस्त्र व नकद राशि ग्यारह हजार एक रुपये प्रदान किये गये.

  • अगवा मासूम कालिम्पोंग से हुआ बरामद, मौसी समेत दो गिरफ्तार

    सिलीगुड़ी/कालिम्पोंग : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने शहर के आसीघर इलाके से अगवा 10 साल के एक बच्चे को रविवार को कालिम्पोंग से बरामद कर दो अपरहणकर्ताओं को गिरफ्तार किया. अपहरणकर्ताओं में बच्चे की सगी मौसी भी शामिल है. उसका नाम संपा साहा है, जबकि संपा के साथ एक अन्य युवक का नाम सुजीत देवनाथ है. अपहरणकर्ताओं ने शनिवार की दोपहर बच्चे को अगवा कर कालिम्पोंग ले गये और परिजनों को फोन कर 50 लाख की फिरौती मांगी थी.

  • गोरखाओं को एनआरसी से नहीं बल्कि टीएमसी से खतरा : नीरज

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग से भाजपा विधायक नीरज जिम्बा ने कहा है कि गोरखाओं को एनआरसी से नहीं, बल्कि टीएमसी से खतरा है. शहर के एचडी लामा रोड स्थित गोरामुमो दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी कार्यलय में विधायक नीरज जिम्बा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि असम में जो एनआरसी लागू हुआ है, वो असम सरकार और केन्द्र सरकार ने लागू नहीं किया है, वहां जो भी हो रहा है वो सर्वोच्च न्यायलय के निर्देश पर हो रहा है.

  • भूटान के बोल्डर लदे ट्रक भारत होते भेजे जा रहे बांग्लादेश

    सिलीगुड़ी : बिना कोई राजस्व भूटान के बोल्डर लदे ट्रक भारत होते हुए बांग्लादेश भेजे जा रहे हैं. इस कारण भारत के बोल्डर निर्यातकों को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है.

  • कर्सियांग: बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप-2019 आयोजित

    कर्सियांग : कर्सियांग डिविजनल बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एंड पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप-2019 का भव्य आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता छिरिंग लामा ने की.

  • वैकल्पिक सेतु के निर्माण की मांग को लेकर हुई बैठक

    नागराकाटा : सेवक में दूसरे विकल्प के तौर पर सेतु निर्माण की मांग को लेकर रविवार को नागराकाटा डुआर्स फॉर्म फॉर सोशल रिफॉर्म नागराकाटा ब्लॉक कमेटी की बैठक आयोजित की गयी. यह बैठक नागराकाटा स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित किया गया था. इस मांग को लेकर माल महकमा अधिकारी को एक लिखित ज्ञापन पत्र दिए जाने का निर्णय ब्लॉक कमेटी की ओर से लिया गया है.

  • आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : नगर निगम के 29 नंबर वार्ड देशबंधुपाड़ा इलाके में विमलेश मल्लिक के घर से कंकाल बरामद कांड में पुलिस अभी तक आरोपी त्रिबन सिकदार को गिरफ्तार नहीं कर पायी है. इसको लेकर रविवार को इलाके के लोगों ने त्रिबन सिकदार के घर के सामने जमकर हंगामा किया.

  • बोनस मुद्दे पर बागान मालिकों के साथ बैठक रही बेनतीजा

    दार्जिलिंग : पूजा बोनस को लेकर बागाम मालिकों और श्रमिक संगठनों के बीच तीसरी बैठक भी बेनतीजा रही. शनिवार को दार्जिलिंग टी एसोसिएशन कार्यालय में पहाड़ के चाय श्रमिकों के बोनस को लेकर बैठक हुई.

  • पुलिस के हत्थे चढ़े लूटकांड में शामिल पांच अपराधी

    सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा से पहले शहर में आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाकर अपराधियों को गिरफ्तार कर रही है. इसी क्रम में रविवार को माटीगाड़ा थाना पुलिस ने तुम्बाजोत इलाके में पिछले दिनों हुए लूटकांड में शामिल वाले पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया.

  • आठ लाख की लागत से बागडोगरा अस्पताल का हो रहा सौंदर्यीकरण

    बागडोगरा : अपर बागडोगरा स्थित प्राथमिक अस्पताल परिसर में सौंदर्यीकरण का काम लगातार जारी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की पहल पर पीडब्ल्यूडी की ओर से अस्पताल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए प्राथमिक अस्पताल का कायाकल्प किया जा रहा है.

  • शराब की बिहार सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

    मालदा : कोरियर सर्विस की आड़ में अवैध शराब के कारोबार का पर्दाफाश करते हुए हरिश्चंद्रपुर थाना पुलिस ने अवैध शराब की खेप के साथ बिहार निवासी दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्र के अनुसार गिरफ्तार अजय कुमार (21) और क्रिस परवेज कुमार (22) किशनगंज जिले के माधोपुर इलाके के निवासी हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 हजार रुपये की गैरकानूनी शराब जब्त की है.

  • बैठकों में बोनस पर कोई नतीजा नहीं निकलने से श्रमिक उदास

    बिन्नागुड़ी : दुर्गापूजा से पहले चाय बागानों के श्रमिक पूजा बोनस को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं. इस बार बोनस को लेकर हुई बैठक बेनतीजा रहने से चाय श्रमिकों में काफी मायूसी है. महिला चाय श्रमिक अंजलि महली एवं बुधनी लोहार ने बताया हमलोग किसी भी कीमत पर बीस प्रतिशत से कम बोनस नहीं लेंगे.

  • मयनागुड़ी: आज से पर्यटकों के लिए खुल गये संरक्षित वनांचल

    मयनागुड़ी : डुआर्स समेत उत्तर बंगाल के सभी संरक्षित वनांचल सोमवार से पर्यटकों के लिए खोल दिये जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बरसात के तीन महीने तक वन्य प्राणियों के प्रजनन के लिये बंद रखे जाने के बाद इन्हें सैलानियों के लिये खोल दिया जा रहा है.

  • 7 बंद बागानों के श्रमिकों को फाउलाई देने का काम शुरू

    जलपाईगुड़ी/अलीपुरद्वार : जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जिलों के बंद सात चाय बागानों के बेरोजगार श्रमिकों को फाउलाई भत्ता देने का काम शुरू हो गया है. सूत्र के अनुसार मंगलवार तक सातों चाय बागानों के कुल चार हजार 537 स्थायी श्रमिकों के खातों में बकाया भत्ते की रकम जमा हो जायेगी.

  • 80 किलो गांजा समेत दो आरोपी गिरफ्तार

    जलपाईगुड़ी : पूर्वोत्तर भारत से नशीले पदार्थ की बिहार और उत्तर प्रदेश में तस्करी के बढ़ रहे कारोबार की खबरों के बीच रविवार को 80 किलो गांजा समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

  • मयनागुड़ी : बदहाल सड़क के चलते पर्यटन व्यवसाय में कमी

    मयनागुड़ी : दुर्गा पूजा करीब है और पर्यटन के लिये दूर दराज से आनेवालों की गहमागमी शुरु हो जाती है. हालांकि इस बार मयनागुड़ी प्रखंड के एकमात्र पर्यटन स्थल रामसाई में पर्यटकों की संख्या कम है. इसको लेकर पर्यटन व्यवसायियों में चिंता व्याप्त है. इन लोगों का कहना है कि सड़क की बदहाली के चलते इस बार कम लोग आ रहे हैं.

  • आग लगने से पटाखा लदा ट्रक हुआ खाक, 10 लाख रुपये का नुकसान

    पटाखों से लदे एक ट्रक में आग लगने से पूरा वाहन जलकर खाक हो गया. यह हादसा शनिवार की सुबह करणदिघी थानांतर्गत झाड़बाड़ी इलाके में एनएच-34 पर हुआ. इस घटना में करीब 10 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. वहीं ट्रक चालक और खलासी सुरक्षित बताये गये हैं.

  • जर्जर सड़क की बदहाली पर फूटा लोगों का गुस्सा

    चंपासारी से मिलन मोड़ जानेवाली सड़क के जर्जर होने और उसकी मरम्मत न होने से नाराज स्थानीय लोगों ने शनिवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ स्थानीय लोगों ने जर्जर उस सड़क पर पौधा लगाकर विरोध जताया. बताया जा रहा है कि ढकनीकाटा मिलन मोड़ इलाके के निवासी जर्जर

  • मिड-डे-मील में अनियमितता को लेकर शिक्षकों को शो-कॉज

    उत्तर दिनाजपुर जिले के चाकुलिया ब्लॉक प्रशासन स्कूलों में व्याप्त अनियमितताओं पर लगाम लगाने के लिए हरकत में आ गया है. मिड-डे-मील की व्यवस्था में कमी के कारण प्रशासन ने चाकुलिया के दो स्कूल शिक्षकों को भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर शो काज किया है.

  • मरीज के परिजनों ने चिकित्सक को पीटा, दो आरोपी गिरफ्तार

    उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर महकमा अस्पताल में शनिवार को मरीज के परिजनों ने चिकित्सक की पिटाई कर दी. मरीज के परिजनों ने चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया. चिकित्सक के साथ मारपीट की घटना के बाद अस्पताल परिसर में हलचल मच गयी. पिटाई में घायल हुए चिकित्सक

  • डायन के आरोप में आदिवासी वृद्ध दंपती को किया बेघर

    डायन का आरोप लगाकर आदिवासी वृद्ध दंपति पर हमले की घटना के दो दिन बीत गये हैं. आरोप है कि अभी तक पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं कर पायी है. यह दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी थाना के शिहल इलाके की घटना है. गुरुवार की रात डायन बताकर मंदुरी हांसदा व जर्मन टुडू नामक एक दंपती को ग्रामीणों ने बेधड़क पिटाई की. गंभीर रूप से जख्मी हालत में उन्हें गंगारामपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • हिंदी भाषा के विकास से ही होगा देश का विकास

    बागडोगरा इलाके के विभिन्न हिंदी स्कूलों में शनिवार को हिंदी दिवस मनाया गया. इस मौके पर बागडोगरा स्टेशन गेट के समीप स्थित आरडी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों ने हिंदी दिवस पर अपने विचार प्रकट किये. उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए शिक्षक भानू प्रताप सिंह ने कहा कि कोई भी देश अपनी राष्ट्रभाषा के माध्यम से ही विकास के पथ पर आगे बढ़ता है.

  • प्रकृति प्रेम के अनूठे राग का नाम है सुखलाल

    वैसे तो प्रकृति के साथ हर व्यक्ति अपनापन महसूस करता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो प्रकृति के लिये ही जीते हैं मरते हैं. उन्हीं लोगों में शुमार हैं भगतपुर चाय बागान के श्रमिक सुखलाल किन्डो. इनकी छह बीघा जमीन है जिसमें इन्होंने विशाल बाग बनाया है. इन्होंने इस बाग को प्रकृति पार्क का नाम दिया है.

  • अब टाइगर हिल के दीदार को बंटेंगे प्रतिदिन 600 कूपन

    वाहन मालिक, होटल मालिक तथा पर्यटन से संबंधित विभिन्न संघ-संस्था के प्रतिनिधियों द्वारा टाइगर हिल जाने के लिए कूपन सिस्टम पर नाराजगी जताने के बाद अब निदान के लिए पुलिस तत्पर हो गयी है. इसी के तहत शनिवार को दार्जिलिंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाद ने बताया कि अब 600 गाड़ियों को टाइगर हिल जाने के लिए कूपन मिलेगा.

  • त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस से 12 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट जब्त

    खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे, वाणिज्यिक विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स ने गुरुवार की रात लमडिंग स्टेशन पर त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस में छापेमारी कर 11 हजार 960 पैकेट अवैध विदेशी सिगरेट जब्त किया. जब्त सिगरेट का अनुमानित मूल्य 12 लाख रुपये बताया गया है. पिछले एक महीने के भीतर एसटीएफ द्वारा ये दूसरी बड़ी छापेमारी है.

  • राज्य की कानून व्यवस्था एकदम दुरुस्त : डीजीपी

    राज्य में कानून व्यवस्था दुरुस्त है. पश्चिम बंगाल की पुलिस पूरी निष्ठा और मुश्तैदी के साथ अपना काम कर रही है. आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण करने में पुलिस को सफलता मिल रही है. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र ने कही. वे शुक्रवार को सिलीगुड़ी में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे.

  • खेत में खुदायी से मिलीं देवताओं की प्राचीन मूर्तियां

    खेत में सब्जी की खेती के लिये गड्ढा खोदते समय पुराने जमाने की देवमूर्तियां बरामद हुई हैं. शुक्रवार की सुबह हबीबपुर थानांतर्गत श्रीरामपुर ग्राम पंचायत के सिंगाबाद से सटे रंजीतपुर गांव में हुई इस घटना के बाद मौके पर सैकड़ों लोग मूर्तियों को देखने के लिये जमा हो गये. कुछ लोगों ने इन मूर्तियों की अगरबत्ती और धूप से पूजा अर्चना शुरु कर दी.

  • गिरफ्तारी की मांग को लेकर एनएच किया जाम, लाठीचार्ज

    कमसीन उम्र की महिला से दुष्कर्म करने के बाद उसकी नृशंस हत्या के आरोपी को जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद के समर्थकों ने पथावरोध किया. गंगारामपुर में एनएच-512 पर अवरोध के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस और कॉमबेट फोर्स तैनात की गयी जिसके बाद पथावरोध हटाने के लिये पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

  • राजनीतिक चर्चा छोड़ समस्या का समाधान करें

    असम में एनआरसी लागू होने के बाद उसमें गोरखाओं का नाम छूटने के मामले के बाद अपना पक्ष रखते हुए गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरुंग ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की. विज्ञप्ति के माध्यम से विमल गुरुंग ने कहा है कि एनआरसी में गोरखा लोगों का नाम छूटने के विषय पर राजनीतिक चर्चा करने से बेहतर इसका तथ्य खोजकर समाधान का मार्ग निकालना

  • नशे में मां को पीटता था पिता ने कर दी हत्या

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित सुभाषिनी चाय बागान इलाके में एक बाप के हाथों बेटे की हत्या की सूचना है. मिली जानकारी के अनुसार, सुभषिनी चाय बागान निवासी मिथुन नायक रोजाना रात के वक्त नशे की हालत में घर में आकर अपनी मां को पीटता था.

  • कारखाना में तोड़फोड़ थाना में शिकायत दर्ज

    ग्रीनजेन बायो प्राइवेट लिमिटेड के फुलबाड़ी स्थित कारखाना व सेवक रोड़ स्थित सिटी ऑफिस में 10 सितंबर को तोड़फोड़ घटना घटी थी. इसकी शिकायत पुलिस से भी की गयी थी, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप ग्रीनजेन बायो प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रमाकांत बर्मन ने लगाया है.

  • दार्जिलिंग में एनआरसी लागू हुआ तो 90% गोरखा हो जायेंगे बाहरी

    गोजमुमो कर्सियांग महकमा कमेटी व इसके अग्रिम संगठनों के सदस्यों ने एनआरसी के विरोध में कर्सियांग में रैली निकाली. रैली का आयोजन कर्सियांग मोटर स्टैंड से किया गया. शहर परिक्रमा करते हुए रैली कर्सियांग महकमा शासक कार्यालय परिसर में पहुंची. रैली में गोजमुमो व इसके अग्रिम संगठनों के सदस्यों की खूब भीड़ जमी थी.

  • इस्लामपुर में छोटे व मझोले उद्योग की अपार संभावना

    जिला उद्योग केंद्र की पहल पर इस्लामपुर सूर्यसेन मंच पर छोटे व मझोले उद्योगपतियों को लेकर एक चर्चा सभा आयोजित हुई. इस्लामपुर शिल्पांचल इलाके में उद्योग की संभावनाओं को लेकर विभाग के जनरल मैनेजर सुनील चंद्र सरकार ने कहा कि यहां छोटे व मझोले उद्योगों की अपार संभावना है.

  • तृणमूल नेता पर भुजाली से किया हमला, हालत गंभीर

    मालदा में तृणमूल की गुटिय विवाद के बीच एक लोकनिर्माण कार्याध्यक्ष पर तृणमूल के दूसरे गुट के पंचायत सदस्य ने जानलेवा वार कर दिया. तृणमूल नेता तथा लोकनिर्माण कार्याध्यक्ष पर भुजाली से वार कर हत्या की कोशिश की गयी है. बुधवार रात यह घटना कालियाचक थाना के अलीनगर ग्राम पंचायत के बाजरापाड़ा इलाके में हुई है.

  • निजी संस्थान पर लगा ठगी का आरोप

    बेरोजगारी का दंश झेल रहे शिक्षित युवक युवकों के साथ समय-समय पर ठगी के मामले होते रहे हैं. इसी तरह के एक मामले में एक गैरसरकारी शिक्षण संस्थान पर विद्यार्थियों से दाखिले के समय 17 हजार से कुछ अधिक लिये गये, लेकिन कई माह तक कक्षा अटेंड करते ही विद्यार्थियों को महससू हो गया कि उनके साथ जबर्दस्त धोखा हुआ है. ठगी के शिकार इन विद्यार्थियों ने इंगलिशबाजार थाना पुलिस के समक्ष लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • डुआर्स से पलायन कर रहे श्रमिक

    लगभग 10 महीने से अलीपुरद्वार जिले के मदारीहाट ब्लॉक स्थित मुजनाई चाय बागान बंद पड़ा हुआ है. पैसे के अभाव से भूख के मारे यहां के चाय श्रमिक देश के अन्य-अन्य राज्यों में पलायन हो रहे हैं. बंद मुजनाई चाय बागान में पुरुषों की संख्या शून्य होती जा रही है. उल्लेखनीय है कि विगत 2018 के दिसंबर महीने से मुजनाई चाय बागान बंद पड़ा हुआ है,

  • चाय बागान में हाथियों ने मकानों और दुकानों को किया क्षतिग्रस्त

    बानारहाट थाना क्षेत्र स्थित बंद रेड बैंक चाय बागान में हाथियों के झुंड ने मंगलवार की रात जम कर तांडव मचाया. हाथियों ने दो घर सहित दो दुकानों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. वन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात को चाय बागान के निकट स्थित डायना जंगल से हाथियों का एक झुंड चाय बागान में प्रवेश किया. बागान में प्रवेश करते ही उसने जम कर तांडव मचाना शुरु कर दिया.

  • बूंद-बूंद बचाने से ही दूर होगा जल संकट : मीनाक्षी

    बूंद-बूंद पानी की बचत से ही जल संकट को काफी हद तक दूर किया जा सकता है. यह केवल बोलने या फिर भाषणबाजी मात्र से नहीं बल्कि बेवजह पानी की बर्बादी को रोकने के लिए हम सभी को अपनी आदत बदलनी होगी. यह कहना है प्रगति कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल मीनाक्षी कुमारी का. वे बुधवार को शहर से सटे दागापुर के लुटियाजोत गांव स्थित कॉलेज कैंपस में आयोजित स्वच्छता पखवाड़ा के तहत चलाये जा रहे ‘जल शक्ति अभियान’ जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी.

  • दिनहाटा में बच्चा चोर के शक में फिर विक्षिप्त युवक की पिटाई

    दिनहाटा के चेकपोस्ट इलाके में एक व्यक्ति की पिटाई के घटना का दो दिन भी नहीं बीता, फिर एक विक्षिप्त युवक की पिटाई का मामला प्रकाश में आया है. मंगलवार रात दिनहाटा 1 नंबर ब्लॉक के बड़ा अटियाबाड़ी बड़ाईबाड़ी इलाके में इस घटना से हलचल मच गयी.

  • भेटागुड़ी में तृणमूल नेता के घर पर फेंके बम व चलायी गोलियां

    दिनहाटा के भेटागुड़ी में तृणमूल नेता के घर पर बम व गोली चलाने का आरोप सामने आया है. घटना का आरोप भाजपा पर लगा है. तृणमूल नेता के घर पर बम व कई गोलियां चलायी गयी है. मंगलवार रात दिनहाटा 1 नंबर ब्लॉक के भेटागुड़ी ब्राह्मण चौकी इलाके में जय श्रीराम का नारा देते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व तृणमूल अंचल महा

  • मालबाजार: मोटरसाइकिल और ट्रक में भिड़ंत, दो युवकों की मौत

    बाइक और ट्रक के बीच आमने-सामने टक्कर में दो युवकों की मौत हो गयी. यह हादसा बुधवार दोपहर लगभग ढाई बजे माल ब्लॉक के लाटागुड़ी बाजार के लाटागुड़ी-मयनागुड़ी 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ.

  • विकास कार्य पर कुल 74 करोड़ खर्च किये जा रहे

    राज्यसभा सांसद शांता छेत्री ने कर्सियांग क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान पीडब्लूडी के असिस्टेंट इंजीनियर लाडेंला लामा, सब-असिस्टेंट इंजीनियर शीतल तामांग की उपस्थिति रही. सांसद श्रीमती छेत्री ने बताया कि सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र को विकसित करने के लिए विविध परियोजनाओं का शुभारंभ किया. इसके तहत कर्सियांग क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए अंजुमन-ई-इस्लामिया

  • मुथूट फाइनेंस लूटकांड: 19 दिनों बाद भी लुटेरे पुलिस की पहुंच से दूर

    मुथूट फाइनेंस लूटकांड को 19 दिन हो गये, पर अभी तक लुटेरे पुलिस की पहुंच से दूर है. इसके साथ लगातार हुई आपराधिक वारदातों के कारण पुलिस की साख पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में यह कहा जाय कि शहर की सुरक्षा भगवान भरोसे है तो गलत नहीं होगा. इन घटनाओं पर पुलिस की कार्रवाई नगण्य होने के कारण आम लोगों का पुलिस प्रशासन से भरोसा टूटता जा रहा है.

  • सांसद के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा स्मृति चिह्न

    कर्सियांग डिविजनल बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एंड पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के दार्जिलिंग लोकसभा समष्टि के एक प्रतिनिधि टीम ने सांसद राजू विष्ट से मंग्पू में आयोजित एक कार्यक्रम में मुलाकात की.

  • शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के भोजन में मिला तिलचट्टा

    शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में निम्नस्तरीय भोजन और कंपार्टमेंट में कीड़े-मकोड़ों और चूहों की आपाधापी से परेशान यात्रियों ने मालदा टाउन स्टेशन पर विरोध जताया. मंगलवार को मालदा टाउन स्टेशन पर हावड़ा-एनजेपी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के पहुंचते ही यात्रियों ने विरोध जताया. उन्होंने स्टेशन मास्टर के कार्यालय के बाहर कड़ी नाराजगी जतायी.

  • युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या

    गंगारामपुर में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले के 72 घंटे के बाद युवती का परिचय मिल गया. युवती गंगारामपुर थाना के सिंगफरका इलाका निवासी है. छह सिंतबर को वह अपने मामा के घर जाने के लिए रवाना हुई थी. अगले दिन गला कटे हालत में उसका शव गंगारामपुर थाना के जहांगीरपुर इलाके के पूणर्भवा नदी के किनारे पाया गया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि युवती का दुष्कर्म के बाद हत्या की गयी है. लोगों का अनुमान है कि प्रेम संबंध के कारण ही हत्या हुई होगी. गंगारामपुर थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • तीसरी कक्षा की छात्रा की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

    दालकोला थाना के हाटबाड़ी इलाके में तीसरी कक्षा की छात्रा सोनाली मंडल हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. पुलिस ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि बच्ची ने अपनी चाची व गृह शिक्षक को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था. इसी के कारण बच्ची की हत्या कर उसे अलमारी में रखकर व बाद में झाड़ियों में फेंक दिया गया.

  • डीमा व बसरा नदी के तटों पर उमड़े श्रद्धालु

    आदिवासी संप्रदाय में सर्वश्रेष्ठ उत्सव करम पूजा माना जाता है. अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित विभिन्न इलाके में करम पूजा के अवसर पर आदिवासी समुदाय के लोग रातभर झूमते-गाते करम पूजा मनाये एवं वे पूजा विसर्जन के लिए एकजुट होकर मंगलवार सुबह नदी में उपस्थित हुए.

  • वर्ष 1904 से बानरहाट में लगता है ताजिया मेला

    बानरहाट थाना इलाके में मंगलवार को मुहर्रम का त्योहार मनाया गया. इस मौके पर बिन्नागुड़ी, मोराघाट, तोतापड़ा, रियाबाड़ी चाय बागान तथा बाजार इलाके में लोगों ने इस त्योहार को मनाया. बानरहाट ताजिया मेला कमेटी की ओर से मेला कमेटी के अध्यक्ष जुबेर अंसारी, सचिव मकसुद अंसारी, खजांची अशरफ अंसारी एवं समस्त मेला कमेटी के लोगों ने अपना पूर्ण योगदान दिया. इस मौके पर बानरहाट थाने की ओर से पुलिस बल की पूरी तैनाती रही.

  • अब तो प्याज खरीदने में ही निकल जा रहे आंसू

    पिछले एक महीने से लगातार प्याज की कीमतों में उछाल आने से ग्राहकों का बजट बिगड़ने लगा है. विधान मार्केट सब्जी मंडी व अन्य जगहों पर खुदरा में प्याज 40 से 45 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है. दाम में तेजी के कारण किचन से प्याज गायब हो रहे हैं. पहले जहां लोग एक से दो किलो प्याज खरीदते थे, वहां अब आधा किलो प्याज से ही काम च

  • विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

    गंगटोक में विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस मनाया गया. स्थानीय एमजी मार्ग पर स्वास्थ्य विभाग, सिक्किम सरकार, सिक्किम राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी आदि संस्थाओं ने संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम को आयोजित किया. समारोह में स्वास्थ्य मंत्री डॉ एमके शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में थे.

  • महिला ने एक साथ तीन संतानों को दिया जन्म

    दिनहाटा के एक नीजी अस्पताल में एक महिला ने एक साथ तीन संतानों को जन्म दिया. दिनहाटा-2 ब्लॉक के साहेबगंज ग्राम पंचायत के दुर्गानगर इलाके की अनिता बर्मन सोमवार की रात एक साथ तीन बच्चों की मां बनी. चिकित्सक उज्ज्वल आचार्य ने बताया कि वर्तमान में बच्चों सहित मां बिल्कुल स्वस्थ्य है.

  • बंध्याकरण कराने के बाद पांच महिलाओं को हुआ इन्फेक्शन

    बंध्याकरण के ऑपरेशन के बाद पांच महिलाएं बीमार पड़ गयी है. सभी को ऑपरेशन की जगह इन्फेक्शन की शिकायत है. बालुरघाट थाना के खासपुर ग्रामीण अस्पताल पर यह आरोप लगा है. बीमार पांचों महिलाओं में से तीन पिछले 10-12 दिनों से खासपुर ग्रामीण अस्पताल में चिकित्साधीन है. बीएमओएच अर्पण सरकार ने सभी को आश्वस्त करते हुए बताया है कि इसमें डरने की कोई बात नहीं है.

  • जहर देकर हत्या करने वालों को सख्त सजा

    गृहवधू को दहेज मामले में जहर देने के बाद पीट पीटकर हत्या करने का अपराध साबित होने के बाद अदालत ने आरोपी पति साहेबजान अली को उम्रकैद और ससुर मजनू शेख को 10 वर्ष की सश्रम कैद की सजा सुनायी है. सोमवार को यह सजा इस्लामपुर की फास्ट ट्रैक वन अदालत के न्यायाधीश विनय कुमार पाठक ने सुनायी. उल्लेखनीय है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के करणदिघी थाने में बीते 28 अप्रैल 2011 को मृत मुख्तारा बीबी के पिता झरु शेख ने अपनी बे

  • लोस चुनाव में पराजय के लिए कई नेताओं का अहंकार दोषी

    तृणमूल के कई नेताओं में अहंकार आ गया है. ऐसे नेता आम जनता को इंसान की तरह नहीं समझते हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में दलीय पराजय के पीछे यह एक प्रमुख वजह रही है. इसीलिये इन नेताओं को कुछ समय के लिये काम काज से दूर रखा गया है. जनसंपर्क बढ़ाया जा रहा है.

  • बोनस के लिए सड़क पर भी उतरने को तैयार हैं श्रमिक

    दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन (डीटीडीपीएलयू)कर्सियांग महकमा कमेटी के तत्वावधान में कार्यकारिणी सदस्यों की एक सभा आयोजित हुई. धोबी खोला स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित इस सभा में चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों व मजदूरों के पूजा बोनस को लेकर चर्चा हुई. सभा की अध्यक्षता प्रणाम रसाईली ने की.

  • धूमधाम से मन रहा करम पूजा उत्सव

    तीनों काल को एक सूत्र में बांधकर करम राजा का आह्वान करते हुए आदिवासी समाज ने झूम उठा. आदिवासी समुदायों का महान पर्व करम पूजा उत्सव डुआर्स सहित नागराकाटा ब्लॉक में शनिवार को धूमधाम के साथ शुरू हुआ. ब्लॉक के विभिन्न चाय बागानों में करम पूजा उत्सव के मौके पर कलश यात्रा निकाली गयी. करम पूजा के लिए राज्य सरकार की ओर से एक दिन का छुट्टी प्रदान किया गया है.

  • रानीगंज का रेलवे पार्सल विभाग खतरे में

    रानीगंज : ऐतिहासिक रानीगंज स्टेशन का रेल पार्सल कार्यालय बंदी के कगार पर है. इसके बंद होने से शहर के व्यवसायियों को काफी परेशानी होगी.

  • पुलिस अधिकारी व उसके साथी पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

    ग्वालपोखर : उत्तर दिनाजपुर जिले के ग्वालपोखर में पुलिस अधिकारी के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप से इलाके में खलबली मच गयी है. ग्वालपोखर थाना पुलिस के खिलाफ पीड़ित महिला ने सफेद कागज पर हस्ताक्षर करवाने का आरोप लगाया है. आरोपी पुलिस अधिकारी को लाइन हाजिर करने की जानकारी पुलिस ने दी है.

  • रक्तदान कर बेगराज अग्रवाल को दी श्रद्धांजलि

    सिलीगुड़ी : शहर के दिवंगत समाजसेवी स्वर्गीय बेगराज अग्रवाल की दूसरी पुण्यतिथि पर पूरे परिवार ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. रक्तदान शिविर रविवार को सेवक रोड के चेकपोस्ट के नजदीक स्थित वेगा सर्कल मॉल में लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी ग्रेटर व लायंस क्लब ऑफ उत्तरायण सेंटेनियल के बैनर तले आयोजित किया गया.

  • घटनास्थल पर ही युवक की मौत

    बालुरघाट : मस्जिद में नमाज पढ़ते समय एक व्यक्ति को पीछे से कुदाली से वार कर हत्या करने का सनसनीखेज मामला समाने आया है. बंसीहारी थाना के महाबाड़ी ग्राम पंचायत के बिरोलीपाड़ा में घटना हुई है. आरोपी पड़ोसी युवक को गिरफ्तार कर रविवार को अदालत में पेश किया गया. आरोपी को तीन दिनों के पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

  • तृणमूल ने राज्य को कर्ज में डूबाया

    दार्जिलिंग : दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने दावा किया है कि बंगाल विधानसभा के आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी राज्य में दो सौ से अधिक सीटों पर विजयी होगी. श्री बिष्ट ने कहा कि बंगाल में माकपा ने 34 साल से अधिक समय तक शासन किया था,उस समय भी बंगाल पर कर्ज था, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने केवल 8 साल के शासनकाल में बंगाल को कर्ज में डूबा दिया है. बंगाल में गणतन्त्र नहीं है. बंगाल विधानसभा में 294 सीटें है, लेकिन अब होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने दो सौ से अधिक सीटों पर विजयी होगी.

  • विधान मार्केट में संदिग्ध वस्तु मिलने से हड़कंप

    शहर के विधान मार्केट स्थित राधा गोविंद मंदिर के पास शनिवार शाम संदिग्ध वस्तु मिलने से हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना सिलीगुड़ी थाना पुलिस को दी. खबर मिलते ही सीआइडी का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा. बम निरोधक दस्ते ने रात करीब साढ़े 9 बजे उस संदिग्ध वस्तु को बरामद कर लिया.

  • एनआरसी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने निकाली रैली, कहा- ममता के रहते बंगाल में कभी भी लागू नहीं होगा एनआरसी

    एनआरसी लागू करने के नाम पर केंद्र की भाजपा सरकार बंगाल विभाजन की साजिश रच रही है. केंद्र सरकार का राजनीतिक प्रतिशोध के तहत राज्य में एनआरसी लागू करना चाह रही है. यह कहना है राज्य के पर्यटन मंत्री सह दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष गौतम देव का.

  • समुद्र में डूबा सिलीगुड़ी का छात्र, अब तक सुराग नहीं

    पांच दोस्तों के साथ पुरी के समुद्र में नहाने के दौरान सिलीगुड़ी का एक छात्र डूब गया. यह घटना पिछले दो सितम्बर की है. अभी तक उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है. लापता छात्र का नाम देवमाल्या राय है. वो भुवनेश्वर के एक शिक्षण संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इन्फॉरमेशन साइंस से मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा था.

  • नौ से 27 सितंबर तक डिजिटल राशन कार्ड में होगा सुधार

    कर्सियांग महकमा शासक कार्यालय में महकमा शासक देवाशीष चट्टोपाध्याय की अध्यक्षता में एक को-आर्डिनेशन सभा का आयोजन हुआ. सभा में कर्सियांग नगरपालिका के उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग व विविध वार्डों के कमिश्नरों, डिप्टी मजिस्ट्रेट आरएन मिश्र, खाद्य व आपूर्ति विभाग के चीफ इंस्पेक्टर रथीन घोष आदि उपस्थित थे.

  • लाचारी : कंधों पर लाद कर मरीजों को 2600 फुट नीचे लाने को मजबूर 11 गांंवों के ग्रामीण

    बक्सा पहाड़ के 11 गांवों के बीच कोई स्वास्थ्य केंद्र नहीं है. इस कारण इन गांवों में बीमार लोगों के सामने इलाज की समस्या बनी रहती है. अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत अति दुर्गम इलाकों में एक बक्सा पहाड़ के बाक्सा फ़ोर्ट, चुनाभाटी, सदर बाजार, लेपचाखा, उचुलुंग, टाशिगांव, आदमा जैसे कुल 11 गांवों में लोगों को ईलाज के लिए बाहर जाना पड़ता है.

  • गैस सिलिंडर फटने से घर में लगी आग, सब कुछ राख

    रसोई गैस का सिलिंडर फटने से एक गृहिणी का पूरा घर जलकर नष्ट हो गया. शनिवार की शाम को यह घटना जलपाईगुड़ी शहर के 15 नंबर वार्ड अंतर्गत पानपाड़ा में हुई है. इस भयावह अग्निकांड में अल्पना चक्रवर्ती नामक महिला के घर में रखे सारे सामान जलकर नष्ट हो गये हैं.

  • बच्ची को सांप ने काटा, झाड़ फूंक में चली गयी जान

    उत्तर बंगाल के ग्रामीण अंचलों में अभी भी अंधविश्वास और कुसंस्कारों ने लोगों को जकड़कर रखा है. इसी तरह की एक घटना अलीपुरद्वार जिले के दक्षिण माझेरडाबरी इलाके में हुई जहां एक निम्न मध्यवर्गीय परिवार की डेढ़ साल की बच्ची को सांप ने डंस लिया. हैरत की बात है कि सर्पदंश के बाद भी बच्ची को दो घंटे के बाद ही

  • पूजा पूर्व शांति बहाली की एसडीओ ने की पहल

    पूजा से पहले कूचबिहार में शांति बहाली के लिए कूचबिहार सदर एसडीओ की ओर से पहल की गयी है. शनिवार को एसडीओ संजय पाल के नेतृत्व में कूचबिहार दक्षिण विधानसभा इलाके में शांति बहाली के लिए सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को लेकर एक बैठक की गयी. बैठक में कूचबिहार दक्षिण के विधायक मिहिर गौस्वामी, भाजपा के जिला सचिव सुनील दास, सीपीएम के जिला सचिव मंडली सदस्य महानंद साहा के अलावा कोतवाली थाने के आईसी सौम्यजीत राय, डीएसपी समीर

  • 11 गांवों में सड़क व स्वास्थ्य केंद्र सेवा नदारद

    बक्सा पहाड़ के 11 गांवों के बीच कोई स्वास्थ्य केंद्र नहीं है. इस कारण इन गांवों में बीमार लोगों के सामने इलाज की समस्या बनी रहती है. अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत अति दुर्गम इलाकों में एक बक्सा पहाड़ के बाक्सा फ़ोर्ट, चुनाभाटी, सदर बाजार, लेपचाखा, उचुलुंग, टाशिगांव, आदमा जैसे कुल 11 गांवों में लोगों को ईलाज के लिए बाहर जाना पड़ता है.

  • पूजा सीजन में भी बाजार में मंदी बरकरार

    पूजा सीजन आने के बावजूद कर्सियांग के बाजार में रोनक नहीं है. कारोबार में कोई तेजी दिखायी नहीं दे रही है. मंदी का कारोबार पर व्यापक असर दिख रहा है. दुर्गा पूजा की तारीख नजदीक आ रही है, उसमें अब महज तीन सप्ताह रह गया है, लेकिन यहां के व्यवसाय में कोई रोनक नहीं दिखयी दे रही है.

  • शिक्षक ने एसआइ से की मारपीट, शिकायत दर्ज

    शिक्षक दिवस के अगले रोज यानी शुक्रवार को एक प्राथमिक शिक्षक पर विभागीय एसआइ से छुट्टी के लिये मारपीट करने का आरोप लगा है. धूपगुड़ी पश्चिम सर्कल के एसआई तापस दास ने इस संबंध में विभाग के अलावा धूपगुड़ी थाने में आरोपी शिक्षक सौरभ राय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • एनआरसी पर आंदोलन करेगी हिल तृणमूल

    दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता एनबी खवास ने भाजपा विधायक नीरज जिम्बा पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि एनआरसी से गोरखाओं पर कोई आंच नहीं आने देने का दावा करने वाले नीरज जिम्बा को अब यह बताना चाहिए कि असम में एक लाख से अधिक गोरखाओं का नाम एनआरसी में क्यों नहीं है.

  • पुलिस ने बरामद की शिक्षक की चोरी हुई बाइक

    एक दिन पहले चोरी गयी एक शिक्षक की मोटरसाइकिल को पुलिस ने बरामद कर लिया है. उस मोटरसाइकिल को खरीदने पहुंचे दो युवक भी पुलिस के हत्थे चढ़ गये. गुरुवार रात को एक गुप्त खबर के आधार पर अभियान चलाया. इस दौरान गिरफ्तार युवकों की पहचान योगेन बर्मन और बापी बर्मन के रूप में हुई है. दोनों का घर दिनहाटा एक नंबर ब्लॉक की बड़ा शोलमारी ग्राम पंचायत के बात्रीगाछ इलाके में है.

  • जलपाईगुड़ी में 562 बच्चे कुपोषण से पीड़ित

    डुआर्स के चाय बागानों में गर्भवती महिलाओं और बच्चों में कुपोषण का स्तर काफी ज्यादा है. इसमें सुधार के लिये जिला आइसीडीएस विभाग के पक्ष से जिला प्रशासकीय कार्यालय में कार्यशाला आयोजित की गयी, जिसमें संतुलित आहार को लेकर विशेष जानकारी दी गयी.

  • झोपड़ियों में ज्ञान के दीप जलाने की रोटरी की पहल

    शिक्षा के वाणिज्यिकरण के चलते सरकारी स्कूलों में भी शिक्षा का स्तर गिर रहा है. इसके चलते गरीब और झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों में शिक्षा के प्रति अभिरुचि कम होती जा रही है.

  • तृणमूल सरकार में बंगाल पर 4 लाख करोड़ का कर्ज: बिष्ट

    असम में एनआरसी से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. केन्द्र सरकार चार महीने के अंदर एनआरसी को लेकर असम में हो रही समस्या का समाधान करेगी. दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के मौके पर पंचायत भवन में भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक शिक्षक सेल के कार्यक्रम में ये बातें कही.

  • टाइगर हिल में कूपन सिस्टम को लेकर गहराया मतभेद

    पिछले दिनों दार्जिलिंग के टाइगर हिल में जाम की समस्या के निदान के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा कूपन सिस्टम को चालू किया गया था. लेकिन प्रशासन के इस फैसले का पश्चिम बंगाल टूरिज्म फोरम व एसोसिएशन ने विरोध किया है. टूरिज्म फोरम का कहना है कि इस फैसले से वहां के पर्यटन कारोबार को नुकसा

  • कोलकाता रेफर मरीज का कर दिया ऑपरेशन,मौत

    दलालों के चंगुल में फंसकर नर्सिंग होम में भर्ती मरीज की इलाज में लापरवाही से मौत के आरोप पर कालियाचक थाना के बलियाडांगा इलाके में गुरुवार को तनाव छा गया. नर्सिंग होम प्रबंधन एवं दलाल गिरोह के खिलाफ मृतक के परिवारवालों ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज करवायी है.

  • प्लास्टिक कैरीबैग के खिलाफ आज से शुरू होगी मुहिम

    मिशन निर्मल बांग्ला के तहत दिनहाटा नगरपालिका ने शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की घोषणा की. शुक्रवार से नगरपालिका इलाकों के किसी भी दुकान में प्लास्टिक कैरीबैग देखा गया तो दुकान मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी. नगरपालिका की ओर से गुरुवार को चेयरमैन विधायक उदयन गुहा ने पत्रकारों के साथ बैठक कर यह जानकारी दी.

  • पहाड़ के तीन चाय बागान बंद घोषित

    गोजमुमो (विनय गुट) के श्रमिक संगठन दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन ने कहा है कि पहाड़ के तीन चाय बागानों को अधिकारिक रूप से बंद घोषित किया गया है. दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में पत्रकारों से बात करते हुए यूनियन की केन्द्रीय अध्यक्ष करुणा गुरुंग, महासचिव भरत ठकुरी और राजेश चौहान ने संयुक्त रूप से बताया कि 2015 के अक्तूबर से ही ये चाय बागान बन्द हैं, लेकि

  • मालदा में आर्थिक तंगी से जूझ रहे माता-पिता ने बच्ची को बेचा

    भोजन का प्रबंध कर पाने से लाचार माता-पिता ने अपने ही बच्चे को बेचने की कोशिश की. घटना मालदा थाना के साहापुर डोबा पाड़ा इलाके की है. घर में एक बच्ची के कई दिन से नहीं दिखने पर आशाकर्मियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. इस मामले में पिता-माता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पूछताछ जारी है.

  • शौचालय निर्माण में धांधली, खुले में शौच जाने को विवश

    अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित चिंचुला चाय बागान के तीन नंबर लाइन इलाके में लगभग एक वर्ष पहले श्रमिक जयराम मुंडा के परिवार ने 900 रुपये देकर शौचालय निर्माण के लिए आवेदन किया था. शौचालय का निर्माण शुरू हुआ, लेकिन आरोप है कि ठेकेदार निर्माण कार्य अधूरा छोड़कर चला गया. इसके कारण महिलाओं समेत पूरा परिवार आज भी खुले में शौच जाने को विवश है.

  • गोरूमारा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडो की संख्या बढ़कर 55

    गोरूमारा राष्ट्रीय उद्यान में छह महीनों में तीन गैंडा शावकों का जन्म हुआ है. इन नवजात गैंडों के आगमन से वन विभाग के कर्मी बेहद उत्साहित हैं. गोरूमारा में गैंडो की सुरक्षा के लिए दिन-रात विशेष निगरानी की जा रही है. इन नये मेहमानों ने गोरूमारा में गैंडो की संख्या बढ़ाकर 55 कर दी है.

  • अलग राज्य को लेकर भूमिपुत्र एक्य मंच ने निकाली रैली

    अलग कूचबिहार राज्य की मांग को लेकर आंदोलकारियों ने एक बार फिर से अपनी आवाज बुलंद की है. अतुल राय की कामतापुरी प्रोग्रेसिव पार्टी व वंशीबदन बर्मन की ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन के संयुक्त संगठन भूमिपुत्र एक्य मंच के बैनर तले बुधवार को सिलीगुड़ी में विशाल रैली निकाली गयी

  • नवान्न व डीजी ऑफिस में फोन कर गाली गलौज करनेवाला पकड़ाया

    बीते फरवरी महीने से अज्ञात नंबरों से कभी नवान्न, कभी डीजी कंट्रोल रूम, तो कभी जिलाशासक सहित विभिन्न दफ्तरों में फोन किया जा रहा था. फोन उठाते ही सरकारी अधिकारियों को दूसरी तरफ से गालियां दी जाती थीं. इस अज्ञात फोन की वजह से जिले से लेकर राज्य प्रशासन के बड़े-बड़े अधिकारी परेशान हो गये

  • मालदा में मधु व्यवसायी की हत्या की कोशिश, आरोपी बड़ा भाई फरार

    व्यावसायिक विवाद के चलते बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या की कोशिश की. मंगलवार रात यह घटना ओल्ड मालदा थाने की साहापुर ग्राम पंचायत के चरकादिरपुर गांव में घटी. घायल व्यक्ति को रात में ही लोगों ने मालदा अस्पताल में भर्ती कराया. हमला करनेवाले बड़े भाई मांगुर मंडल के खिलाफ घायल की पत्नी चंदना मंडल ने आल्ड मालदा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • रैगिंग के दौरान किया निर्वस्त्र, लिखवाया सुसाइड नोट

    जलपाईगुड़ी सरकारी प्राथमिक शिक्षक शिक्षण संस्था (बेसिक ट्रेनिंग कॉलेज) के सीनियर आवासिक छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्रों की रैगिंग में हद पार कर दी. रैगिंग के दौरान छात्र से सुसाइड नोट लिखवाया गया. घबराहट में युवक ने पैंट में ही मलत्याग कर दिया. शिकायत करने पहुंचे परिवार को भी परेशान होना पड़ा. आखिर उसने हॉस्टल छोड़ दिया.

  • गैस के लिए पैसा मिला, पर लकड़ी से पक रहा भोजन

    मिड-डे मील पकाने के लिए सरकारी की ओर से स्कूलों को गैस के रुपये भेजे गये हैं, लेकिन चार स्कूलों ने गैस ली ही नहीं. इन स्कूलों को महकमा प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. बुधवार को दिनहाटा के चार प्राथमिक स्कूलों को शो-कॉज करने की जानकारी महकमा शासक शेख अंसार अहमद ने दी.

  • सरकारी बालिका आवास से भागीं दो लड़कियां

    : मंगलवार की सुबह कूचबिहार शहर के नीलकुठी इलाका स्थित शहीद वंदना स्मृति बालिका आवास से दो लड़कियों के भागने की घटना सामने आयी. इसके बाद से आवास की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं. पहले भी इस आवास में इस तरह की घटना हुई है. आरोप है कि वर्तमान में जो सुरक्षाकर्मी वहां तैनात हैं, उनके द्वारा ही आवास की लड़

  • अपराधियों पर आयी शामत, एक दिन में 11 पकड़े गये

    सोमवार का दिन अपराधियों पर कहर बनकर टूटा. इस दिन पुलिस, एसएसबी और वन विभाग ने कई जगह छापेमारी कर कुल 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया. साथ ही हथियार, गांजा, अवैध लकड़ी जब्त की गयी. एनजेपी पुलिस ने सोमवार शाम में फूलबारी मर्डर मोड़ इलाके से चार युवकों को को तीन देसी वन शटर पिस्टल के साथ पकड़ा. वहीं, ए

  • 20% बोनस दे पाना बागान मालिकों के लिए संभव नहीं : डीटीए

    बागान मालिकों के संगठन, दार्जिलिंग टी एसोसिएशन (डीटीए) के प्रमुख सलाहकार संदीप मुखर्जी ने कहा है कि चाय बगानों के मालिक इस बार पूजा के अवसर पर 20% बोनस देने की स्थिति में नहीं हैं. शहर के नेहरू रोड स्थित डीटीए के कार्यालय में श्री मुखर्जी ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पहाड़ के चाय बगान मालिकों की आर्थिक अवस्था ठीक नहीं है.

  • दो जून के भोजन पर आफत है तो कहां से होगी पूजा

    डुआर्स के विभिन्न हिस्सों में दुर्गापूजा की तैयारियां प्रारंभ हो चुकी हैं. लेकिन अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के बंद पड़े मधु चाय बागान में पूजा पर संकट मंडरा रहा है. बता दें कि इस बागान की दुर्गा पूजा कालचीनी ब्लॉक की सबसे पुरानी पूजाओं में शामिल है. यहां सन 1936 से दुर्गा पूजा का आयोजन पारंपरिक रूप से चला आ रहा है.

  • डायना नदी से अजगर बरामद , गोरूमारा जंगल में छोड़ा गया

    नागराकाटा ब्लॉक स्थित डायना नदी में बहकर आये एक अजगर को मंगलवार दोपहर ग्रामीणों ने पकड़ कर वन विभाग को सौंप दिया. इससे पहले अजगर मिलने की खबर से इलाके में सनसनी फैल गयी. लोगों ने सांप को पकड़ने के साथ ही इसकी जानकारी वन विभाग को दी.

  • 51 किलो के लड्डू का भोग

    अलीपुरद्वार जिला के जयगांव में गणपति पूजा की रौनक चारों और फैली हुई है. जयगांव में विभिन्न थीमों पर गणेश पूजा के पंडाल बनाये गये हैं. कही स्वर्ग का दर्शन हो रहा है, तो कहीं सेफ ड्राइव सेव लाइव का संदेश दिया जा रहा है.

  • चाय दुकान में घुसा ट्रक, चार पुलिसकर्मियों समेत

    दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर शहर में सोमवार तड़के एक तेज रफ्तार ट्रक सड़क किनारे स्थित चाय की दुकान में घुस गया. चाय की दुकान को पूरी तरह तबाह करते हुए ट्रक ने वहां मौजूद छह लोगों को रौंद दिया, जिनमें पांच की मौत हो गयी. मृतकों में तीन सिविक वॉलेंटियर, एक पुलिस वैन चालक और एक ट्रैक्टर चालक शामिल है.

  • पेड़ से टकरायी कार, 3 दोस्तों की गयी जान

    अलीपुरद्वार जिले के हासीमारा पुलिस ओपी क्षेत्र अंतर्गत कूचबिहार से चीलापाता होकर हासीमारा की ओर जानेवाली मुख्य सड़क पर एक अनियंत्रित वैगर-आर कार पेड़ से टकरा गयी. इस हादसे में तीन दोस्तों की मौत हो गयी, जबकि एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है. यह घटना रविवार देर रात हुई. हादसे के शिकार सभी लोगों का घर अलीपुरद्वार शहर में है.

  • अर्जुन सिंह पर हमला से भड़के भाजपाइयों ने निकाला जुलूस

    बैरकपुर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के उपर हुए हमले के खिलाफ सोमवार को पूरे राज्य के साथ सिलीगुड़ी में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जुलूस निकाला. इसके साथ डीसीपी इस्ट जोन-1 कार्यालय का घेराव भी किया. विरोध जुलूस के दौरान जहां कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की, वहीं हमले में संलिप्त तृणमूल कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग की.

  • एक बेंच पर तीन-तीन, चार-चार विद्यार्थी दे रहे परीक्षा

    गौड़बंग विश्वविद्यालय के मातहत जिले के विभिन्न कॉलेजों में इन दिनों बीए पार्ट वन और टू की परीक्षा चल रही है. सोमवार को प्रथम दिन बांग्ला की परीक्षा थी जिससे अधिकतम संख्या में परीक्षार्थी विभिन्न केंद्रों में परीक्षा के लिये बैठे. इस दौरान एक-एक बेंच पर तीन से चार परीक्षार्थियों को बैठना पड़ा है. परीक्षार्थियों का आरोप है कि इसके चलते परीक्षा में गोपनीयता और निजता की रक्षा नहीं हो पा रही है. दूसरे गर्मी के मौसम में शारीरिक असुविधा भी हुई है.

  • 20% से कम बोनस मिला तो नहीं मनायेंगे त्योहार : ठकुरी

    दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लान्टेशन लेबर यूनियन (डीटीडीपीएलयू) की केन्द्रीय कमेटी के महासचिव भरत ठकुरी ने कहा कि इस बार अगर 20 प्रतिशत बोनस नहीं दिया गया, तो चाय बगानों के मजदूर दशहरा और दीपावली नहीं मनायेंगे. बोनस भी नहीं लेंगे. यह लड़ाई 2020 में प्लकिंग के दौरान भी हम याद रखेंगे. यदि मालिक वर्ग ऐसे ही अन्याय व अत्याचार करते रहेंगे तो उनको जवाब देने से मजदूर वर्ग भी कतई पीछे नहीं रहेंगे.

  • तीज पर महिलाओं को विशेष अवकाश देने की मांग

    डुआर्स में सोमवार को महिलाओं ने हरितालिका तीज पर्व बड़े धूमधाम से मनाया. तीज पर्व के लिए महिलाओं के लिए एक दिन के विशेष अवकाश की मांग की गयी. बानारहाट थाना क्षेत्र स्थित डायना नदी के तट पर तीजव्रतियों की भारी भीड़ रही. विभिन्न चाय बागानों से आयी महिलओं ने नदी तट पर शिवलिंग तैयार कर भगवान शिव की आराधना की. इधर, नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान में भी तीज महोत्सव धूमधाम से मना.

  • हरी सब्जियों पर मौसम की मार, दाम छू रहे आसमान

    गर्मी से परेशान लोग बारिश के मौसम का बेसब्री से इंतजार करते हैं. बारिश का मौसम तो लोगों को सुहाना लग रहा है. लेकिन यह बारिश लोगों की जेब पर भी भारी पड़ रही है. बारिश के चलते हरी सब्जियों के दाम सातवें आसमान पर है. थोक से लेकर फुटकर तक सब्जियों की कीमतों में इजाफा होने से हर कोई परेशान है.

  • लोकतंत्र का प्रभावकारी स्तंभ है मीडिया: मनोज शर्मा

    सिलीगुड़ी : अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सामाजिक संस्था रोटरी क्लब ऑफ सिलिगुड़ी मिडटाउन की ओर से इस्कॉन मंदिर रोड के राधा कॉम्पलेक्स स्थित क्लब ऑफिस में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आरंभ क्लब के जनसंपर्क अधिकारी मनोज शर्मा ने स्वागत भाषण के साथ किया.

  • एक लाख से अधिक गोरखाओं का नाम ना होना दुर्भाग्यपूर्ण

    रविवार को अलग अलग प्रेस बयान जारी कर इन नेताओं ने एनआरसी को लागू करने के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनका दल विदेशी घुसपैठियों को बाहर करने के खिलाफ नहीं है. लेकिन इस प्रक्रिया से वास्तविक भारतीय गोरखों का छूटना न सिर्फ अनुचित है बल्कि अन्यायपूर्ण भी है. इसीलिये गोजमुमो शुरु से इस प्रक्रिया के विरोध में रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में डेढ़ करोड़ भारतीय गोरखा निवास करते हैं. इनमें से 40 लाख गोरखा असम में बसते हैं. इसलिये अन्य राज्य में गोरखा भाई बहनों पर अगर संकट आता है तो वह चुप नहीं बैठ सकते.

  • एनआरसी को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम : राजू बिष्ट

    दार्जिलिंग : एक तरफ जहां राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) के अंतिम प्रारुप के प्रकाशित होने के बाद पहाड़ में विरोधी गोजमुमो विनय गुट ने केंद्र सरकार पर गोरखा समुदाय के हितों की उपेक्षा का आरोप मढ़ा है वहीं, दार्जिलिंग से भाजपा के सांसद राजू बिष्ट ने एनआरसी की फाइनल लिस्ट से एक लाख से अधिक गोरखाओं के नाम छूटने की खबर को अफवाह और बेबुनियाद बताया है. रविवार को जारी अपने प्रेस बयान में सांसद ने कहा कि यह आंकड़ा कुछ निहित स्वार्थ वाले नेताओं के दिमाग का फितूर है. दरअसल, नागरिकों के आधिकारिक तथ्य अभी आने बाकी हैं.

  • बिना कूपन के 107 वाहनों को बैरंग लौटना पड़ा

    दार्जिलिंग : बिना कूपन के गाड़ियों को टाइगर हिल नहीं जाने देने के आदेश पर सख्ती से अमल शुरू हो गया है. सदर ट्रैफिक पुलिस ने दार्जिलिंग के प्रसिद्ध पयर्टन स्थल टाइगर हिल जाने के लिए भोर में तीन बजे से लेकर शाम 7 बजे तक केवल 300 गाड़ियों को अनुमति देने का नियम बनाया है. इसके लिए गाड़ियों को सदर ट्रैफिक कार्यालय से कूपन लेना जरूरी है.

  • जलियांवाला नरसंहार के विरोध में कवि गुरु ने लौटायी थी उपाधि

    जलपाईगुड़ी : पंजाब में अमृतसर के जलियांवाला बाग नरसंहार और उसके प्रतिवाद में कवि-गुरु रवींद्रनाथ ठाकुर द्वारा ब्रिटिश सरकार की दी हुई नाइटहुड की पदवी लौटाने की शतवार्षिकी के उपलक्ष में समारोह आयोजित करने पर विचार चल रहा है. इसको लेकर उत्तरबंगाल विश्वविद्यालय का इतिहास अनुसंधानी शिक्षक मंच रवींद्रभारती और विश्वभारती विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र देगा. इसके अलावा राज्य सरकार के सूचना व संस्कृति विभाग को भी सरकारी तौर पर समारोह आयोजित करने के लिये अनुरोध किया जायेगा.

  • जलियांवाला नरसंहार के विरोध में कवि गुरु ने लौटायी थी उपाधि

    जलपाईगुड़ी : पंजाब में अमृतसर के जलियांवाला बाग नरसंहार और उसके प्रतिवाद में कवि-गुरु रवींद्रनाथ ठाकुर द्वारा ब्रिटिश सरकार की दी हुई नाइटहुड की पदवी लौटाने की शतवार्षिकी के उपलक्ष में समारोह आयोजित करने पर विचार चल रहा है.

  • गिद्धों की घट रही संख्या से पर्यावरण संतुलन पर खतरा

    सिलीगुड़ी : पिछले एक दशक में‍ गिद्ध की संख्या में 99 प्रतिशत तक की कमी आई है. गिद्धों की लगातार घट रही संख्या से पर्यावरण संतुलन नष्ट हो रहा है. गिद्धों के मरने के पीछे डाइक्लोफिनेक सोडियम दवा को कारण बताया जा रहा है. ग्रामीण इलाकों में इस दवा का इस्तेताल मवेशियों के इलाज के लिए किया जाता जाता है. जब गिद्ध मृत मवेशियों का मांस खाते हैं तो रीनल फेलियर होने से उनकी मौत हो जाती है.

  • ढाक बजाकर मंत्री गौतम देव ने गणेश उत्सव का किया आगाज

    सिलीगुड़ी : मुंबई में बड़े पैमाने पर मनाया जाने वाला गणेश उत्सव अब पूरे बंगाल के साथ साथ सिलीगुड़ी में भी लोकप्रियता हासिल कर रहा है. गणेश चतुर्थी के बाद से ही यहां दुर्गा उत्सव की धूम शुरू हो जाती है. सोमवार को गणेश चतुर्थी के मौके पर विघ्नहर्ता गणेश की धूमधाम से पूजा की जायेगी.

  • तृणमूल नेता की गिरफ्तारी की मांग पर आसीघर आउटपोस्ट का किया घेराव

    सिलीगुड़ी : नगर निगम के 37 नंबर वार्ड पार्षद व तृणमूल नेता रंजन शील शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा 7 नंबर मंडल की ओर से आसीघर आउटपोस्ट का घेराव कर ज्ञापन सौंपा. ज्ञात हो कि पिछले दिनों रंजनशील शर्मा पर एक शिक्षिका को गलत प्रस्ताव देने व अनाथ आश्रम से सेविका मांगने का गंभीर आरोप लगा था.

  • महिला रोगी की मौत के बाद अस्पताल में जोरदार हंगामा

    मालदा : चिकित्सा में लापरवाही के चलते एक महिला रोगी की मौत की घटना के आरोप में मालदा मेडिकल कॉलेज में जोरदार हंगामा खड़ा हो गया. मृतका के परिवार ने मेडिकल कॉलेज के मातृमा विभाग के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

  • शौचालय बनकर तैयार, पर चालू होने का इंतजार कर रहे लोग

    कालचीनी : अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत रविवार को जिला परिषद द्वारा संचालित हैमिल्टनगंज सप्ताहिक बाजार में विगत तीन वर्ष पहले शौचालय का निर्माण किया गया. लेकिन अब तक नवनिर्मित बने शौचालय को चालू नहीं किया गया है. जिससे यहां व्यापार करने आये व्यापारी व ग्राहकों को लंबे समय से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. खासकर महिलाओं के लिए यह गंभीर समस्या बन गयी है.

  • सेवक में दूसरे सेतु निर्माण की मांग को लेकर सम्मेलन का आयोजन

    नागराकाटा : सेवक में दूसरे विकल्प के तौर पर सेतु निर्माण की मांग को लेकर रविवार को नागराकाटा डुआर्स फॉर्म फॉर सोशल रिफॉर्म की ओर से सम्मेलन किया गया. नागराकाटा स्थित अग्रसेन भवन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों से आए डुआर्स के लोगों ने जल्द से जल्द सेतु निर्माण करने की मांग की. सम्मेलन के दौरान फोरम के नागराकाटा ब्लॉक के लिए एक एडहॉक कमेटी का गठन किया गया है.

  • रेलवे की जमीन पर बसे लोगों को हटने का फरमान जारी

    बिन्नागुड़ी : जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत बिन्नागुड़ी एवं ऑल रेलवे स्टेशन इलाकों में रेलवे के जमीन में बसे लोगों को तीन सितंबर तक दुकान व घर खाली करने का फरमान जारी किया गया है. विगत 30 अगस्त को रेलवे प्रशासन द्वारा बिन्नागुड़ी में माइकिंग के द्वारा रेलवे के जमीन में बसे आमलोगों को तीन सितंबर के अंदर अपना घर और दुकान खाली करने का फरमान सुनाया था. साथ ही अगर लोगों ने रेलवे के जमीन के ऊपर कब्जे वाली जगह को खाली नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की भी घोषणा की गई थी.

  • चाय बागानों में बोनस पर वार्ता फिर विफल

    नागराकाटा : चाय बागानों में बोनस को लेकर कोलकाता में चल रही त्रिपक्षीय वार्ता रविवार को भी निष्फल रही. जहां बागान मालिकों ने बातचीत में चाय उद्योग के आर्थिक और प्राकृतिक संकटों का हवाला देकर 20 फीसदी से कम बोनस देने की बात कही वहीं, श्रमिक संगठन के प्रतिनिधियों ने 20 फीसदी से कम पर मानने को बिल्कुल राजी नहीं हुए.

  • कालचीनी के महाकाल मंदिर में उमड़ी महिलाओं की भीड़

    कालचीनी : नारी और शृंगार दोनों का एक-दूसरे से गहरा नाता माना जाता है. मौका चाहे जो भी हो, महिलाएं सजने-संवरने में पीछे नहीं रहतीं. खासकर त्योहार व पूजन के दिन तो इसकी अहमियत उनके लिए और भी बढ़ जाती है. हम बात कर रहे है महिलाओं के तीज पर्व का. जिसका भव्य आयोजन रविवार दोपहर अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित महाकाल मंदिर के प्रांगण में किया गया.

  • जिला अस्पताल में लगेंगे 34 सीसीटीवी कैमरे

    दुर्गापूजा से पहले जिला अस्पताल में ब्लड कंपोनेंट सेपरेटर मशीन चालू किया जायेगा. इसके साथ सुरक्षा को लेकर अलग से 34 सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज-अस्पताल के बाद अब सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में सोलर पैनल लगाने पर भी विचार चल रहा है. वहीं इलाज के दौरान रोगियों के परिचय को लेकर अस्पताल प्रबंधन खाद्य साथी योजना कार्ड को आसानी से उपलब्ध कराने पर जोर दे रही है.

  • सड़क हादसे में घायल युवक का हुआ जटिल ऑपरेशन, मिला नया जीवन

    नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर के अर्थोपेडिक डॉक्टरों की टीम ने ने सिक्किम के युवक का किया सफल इलाज सिलीगुड़ी : सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्मी सिक्किम के एक युवक का जटिल ऑपरेशन कर नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर ने नया जीवन दान दिया.

  • घर में घुस कर दो छात्रों को मारी गोली, एक की हालत गंभीर

    कॉलेज छात्र के घर में जाकर उसे गोली मारकर उसे गंभीर रुप से जख्मी कर दिया है. इस घटना में भास्कर विश्वास (20) के छोटे भाई शुभाशीष विश्वास (16) भी जख्मी हुए हैं. उसका इलाज मौलपुर अस्पताल में चल रहा है जबकि भास्कर विश्वास को मालदा मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में भर्ती किया गया है. यह घटना ओल्ड मा

  • कच्चू साग खाकर दिन गुजार रहे बंद बागान के श्रमिक

    विगत पांच महीने से फाउलाई का पैसा नहीं मिलने से भूख के मारे कच्चू साग खाकर दिन गुजार रहे हैं डुआर्स के बंद मधु चाय बागान के चाय श्रमिक. प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 2014 के सिंतबर माह में अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित मधु चाय बागान के 950 श्रमिक परिवार बेरोजगार हो गए थे.

  • टाइगर हिल के दीदार के लिए चालकों को लेना होगा कूपन

    सदर ट्रैफिक पुलिस की ओर से रविवार को नया नियम लागू किया जायेगा. स्थानीय सदर ट्रैफिक कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सदर ट्रैफिक ओसी दोर्जे शेर्पा ने बताया कि एक सितंबर से दार्जिलिंग शहर में नया ट्रैफिक नियम लागू हो जायेगा. सदर ट्रैफिक पुलिस ने शहर में बढ़ते ट्रैफिक समस्या को देखते हुए यह नया नियम लागू करने का निर्णय लिया है.

  • बाजार में लगा कचरे का अंबार

    मयनागुड़ी-मालबाजार जाने वाले 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास माल ब्लॉक का लाटागुड़ी बाजार स्थित है. यहां बुधवार व शनिवार को हाट लगता है. रोज के बाजार में लगभग 150 व्यवसायी दुकान लगाने के साथ ही हाट के दिन यहां हजारों व्यवसायी दुकाने लगाते हैं. साथ ही मछली व मीट की दुकाने भी लगायी जाती है. लेकिन यहां

  • तीज पर्व पर महिला सशक्तीकरण जनचेतना कार्यक्रम आयोजित

    सीताराम सेल्फ-हेल्प ग्रुप गिद्ध पहाड़ मानबीर बस्ती, कर्सियांग के तत्वावधान में तीज पर्व के अवसर पर महिला सशक्तिकरण विषयक जनचेतना कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कर्सियाग के पार्क लोकेशन स्थित सार्वजनिक भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में तीज पर्व के धार्मिक व सामाजिक महत्व विषय पर सविता कार्की ने वा

  • ऑटो व डंपर में टक्कर, मौत

    मोहम्मद बाजार थाना के जयपुर भगवती होटल के पास ऑटो और डंपर के बीच हुई टक्कर में ऑटो स्वार मुस्तफा अंसारी की मौत हो गई. जबकि आठ अन्य यात्री घायल हो गये. उनमें अधिसंख्य तारापीठ मंदिर से पूजा कर लौट रहे थे. दो की अवस्था गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • हिंदी अकादमी का हिंदी उत्सव 21-22 को

    आसनसोल नगर निगम हिंदी अकादमी हिंदी के प्रचार प्रसार एवं हिंदी भाषियों में वृहत्तर सांस्कृतिक अभिरूचि के विकास के उद्देश्य से हिंदी उत्सव 2019 का आयोजन 21-22 सितंबर को करेगी. तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को नगर निगम मुख्यालय के आलोचना सभागार में अकादमी सदस्यों, शिक्षाविदों, संस्कृ

  • तीज की तैयारियों जोरों शोरों से, सुहागिनों में उल्लास

    तीज पर्व को लेकर सुहागिन महिलाओं में भारी उत्साह है. वे रविवार को तीज उपवास रखेंगी. तीज और गणेश चतुर्थी का संयोग दो सितंबर को होने के कारण कई महिलाएं दूसरे दिन सोमवार को भी उपवास रखेंगी. पर्व में शिव-पार्वती की पूजा कर पति के दीर्घायु तथा परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की जाती है.

  • 10 रुपये में लंच की योजना संकट में

    राज्य में सबसे पहले शुरू हुआ 10 रुपये में दोपहर का भोजन योजना बंदी के कगार पर पहुंच गई है. शहर के तीनकोनिया स्थित पुराने बस टर्मिनल में सिर्फ 10 रुपये मं जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया जाता था. इसे अन्नपूर्णा फाउंडेशन ने शुरू की थी. आर्थिक संकट के कारण योजना बंदी के कगार पर है.

  • गणेश पूजा को लेकर भारी उल्लास

    शहर के नूनगोला रोड स्थित प्राचीन गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी पूजा के लिए निवासियों में भारी उल्लास है. इसकी तैयारी जोर-शोर से शुरू है. मूर्तिकारों ने मूर्तियों को फिनिशिंग टच देना शुरू कर दिया है. कुचकुचिया रोड स्थित फांसीडांगा इलाके में मूर्तियां बनाई जा रही हैं. मूर्तिकार सुभाष पाल एवं छोटू पाल ने बताया कि शहर में गणेश प्रतिमा के लिए पर्याप्त आर्डर हैं.

  • जयगांव में बुखार का कहर, फिर दो बच्चे मरे

    अलीपुरद्वार जिले में भारत-भूटान सीमा पर स्थित जयगांव के ग्रामीण इलाके में बुखार का कहर जारी है. अगस्त माह में बुखार से पीड़ित चार बच्चों की मौत के बाद यहां आतंक का माहौल है. शुक्रवार को दो बच्चों की मौत की खबर मिली. जयगांव-1 ग्राम पंचायत के हाटखोला वार्ड की छात्रा काजल विश्वा (11) की मौत अलीपुरद्वार जिला अस्पताल ले जाते समय हो गयी.

  • फंदे से लटकता मिला विधवा का शव, दुष्कर्म व हत्या का आरोप

    विधवा भत्ता दिलाने का प्रलोभन देकर एक 20 साल की महिला से दुष्कर्म कर हत्या करने की घटना हुई है. हत्या का आरोप स्थानीय भाजपा नेता पर लगा है. शुक्रवार की सुबह 20 वर्षीया महिला का अर्द्धनग्न झूलता हुआ शव पेड़ से लटकता हुआ मिला है. आरोप है कि भाजपा नेता कुमार शानू मंडल ने महिला अष्टमी मंडल से दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर पेड़ से लटका दिया था. आज सुबह स्थानीय लोगों ने आम बागान में शव को लटकते हुए देखा तो यह खबर आग की तरह फैल गयी.

  • सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बच्ची का गलत ऑपरेशन

    जिला अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में एक पांच साल की बालिका का गलत ऑपरेशन के मामले ने तूल पकड़ लिया है. आरोप है कि अस्पताल के चिकित्सक ने संभावित हर्निया के मरीज के दाहिनी की जगह बांयी ओर ऑपरेशन कर दिया है. पीड़ित मरीज और उसके परिवारवालों की मदद को बालुरघाट से भाजपा के सांसद सुकांत मजुमदार आगे आये हैं.

  • नेपाली भाषा के व्यवहारिक प्रयोग पर जोर देना चाहिए

    नेपाली भाषा के दीर्घकालीन संघर्ष के बाद भारत के संविधान की आठवीं अनुसूची में संवैधानिक मान्यता प्राप्त करने पर व्यावहारिक रूप से प्रयोग में न लाना कमजोरी है. इसलिए हम सभी नेपाली भाषा को व्यावहारिक प्रयोग में लाने पर जोर देना चाहिए. उक्त बातें गुरुवार को सोनादा डिग्री कॉलेज के नेपाली विभाग द्वारा आयोजित कॉलेज के प्रेक्षागृह

  • गणपति प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने में जुटे मूर्तिकार

    गणेश चतुर्थी महोत्सव इस बार दो सितंबर को मनाया जायेगा. जो तकरीबन पांच दिनों तक चलेगा. ज्यों-ज्यों महोत्सव की तारीख नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों मूर्तिकार जहां मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. वहीं महोत्सव आयोजक कमिटियों के बीच भी मंडपों को भव्य रूप देने के लिए होड़ लगी हुई है.

  • हरितालिका तीज पर्व दो सितंबर को मनाने का निर्णय

    भारतीय खस हितकारी सम्मेलन, कर्सियाग बाजार शाखा के तत्वावधान में हरितालिका तीज पर्व 2 सितंबर को मनाने का निर्णय लिया गया है. भारतीय खस हितकारी सम्मेलन, कर्सियाग बाजार शाखा के सचिव सुरेन कटुवाल ने बताया कि इस अवसर पर धार्मिक व सांस्कृतिक अनुष्ठान का आयोजन पार्क लोकेशन स्थित सार्वजनिक भवन में किया जायेगा.

  • प्रशासन के साथ विवाद सुलझा टोटो चालकों का आंदोलन खत्म

    टोटो चालकों और प्रशासन के बीच टकराव अब खत्म हो गया है. गुरुवार को टोटो चालकों के संगठन ने दो-दिवसीय आंदोलन खत्म करने का एलान करते हुए कहा

  • मुथूट फाइनेंस लूटकांड में फॉरेसिंक टीम ने की छानबीन

    बर्धमान रोड में मुथूट फाइनेंस में लूट के बाद ग्राहकों का विरोध प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा. बुधवार पुलिस को बागडोगरा थाना के गदाधर पल्ली से कुछ सुराग हाथ लगे थे. पुलिस जूते के एक बिल का सहारा लेकर छानबीन कर रही है. जूते की दुकान से सीसीटीवी फुटेज या कार्ड पेमेंट की जानकारी हासिल करने का प्रयास हो रहा है.

  • कूचबिहार मेडिकल कॉलेज में लगी आग, मची अफरातफरी

    कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के मातृमा विभाग में गुरुवार सुबह अग्निकांड की घटना हुई. घटना से मेडिकल कॉलेज के मातृमा विभाग में अफरातफरी मच गयी. घटना की सूचना पाकर प्रशासन के अधिकारी व राजनीतिक नेता मौके पर पहुंचे. कड़े सुरक्षा घेरे में रहे अस्पताल के इस नये विभाग में कैसे आग लगी इसकी छानबीन शुरू हो गयी है. इसके लिए जिला शासक कौशिक साहा ने जांच कमेटी गठित किया है. इस विभाग में लगभग 200 प्रसूता व नवजात भर्ती थे.

  • जीवित पेंगोलिन के साथ दो गिरफ्तार

    जल्दापाड़ा अभ्यारण के अधीन कोदालबस्ती रेंज वन विभाग की ओर से अभियान चलाकर एक जीवित पैंगोलिन प्राणी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक अंतर्गत कोदालबस्ती रेंज के रेंजर धीरज कामी व रेंज के वनकर्मियों ने गुप्त सूचना के आधार पर अभिया

  • शीतलकूची में राजनीतिक हिंसा, भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़

    एक बार फिर राजनीतिक संघर्ष के कारण कूचबिहार जिले के शीतलकूची में आतंक का माहौल कायम हो गया. गुरुवार की सुबह शीतलकूची थाना अंतर्गत भावेरथाना बाजार इलाके में दस दुकानों के साथ ही भाजपा के पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ व मारपीट करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के बदमाशों पर लगा है.

  • मूसलाधार बारिश से शहर जलमग्न

    गुरुवार की सुबह से लगातार मूसलाधार बारिश से मालदा शहर जलमग्न हो गया. विभिन्न मोहल्लों में जल जमाव के चलते लोग स्कूल, कॉलेज और ऑफिस नहीं जाकर घरों में जमा पानी निकालने में व्यस्त दिखे. इस संकट के चलते स्थानीय लोगों ने नगरपालिका पर निकासी व्यवस्था में लापरवाही बरतने को लेकर नाराजगी जाहिर की है.

  • बौद्ध भिक्षु लामा रिंगजेन मेमे का हुआ भव्य स्वागत

    तीन महीना तीन दिन तीन घंटा तीन मिनट की कड़ी तपस्या समाप्त करने की बाद बौद्ध भिक्षु लामा रिंगजेन मेमे गुरुवार को नागराकाटा पहुंचे. नागराकाटा पहुंचते ही नागराकाटा ब्लॉक स्थित थालझोड़ा होप चाय बगान के बौद्ध धर्मावलंबियों ने जलढाका सेतु के निकट स्थित भानु मोड़ में भव्य स्वागत किया.

  • VIDEO : निगरानी के लिए वन विभाग ने तेंदुए के गले में डाला रेडियो कॉलर

    जलपाईगुड़ी जिले के माल ब्लॉक के डामडिम इलाके में सेना के कैंप में आये दिन तेंदुए घुस आते हैं. सेना के कैंप से 24 अगस्त को एक बड़े नर तेंदुए को वन विभाग ने पिंजरा लगाकर पकड़ा. पकड़ने के बाद उस तेंदुए को लाटागुड़ी के वन विभाग कैंप लाया गया.

  • इंग्लिशबाजार नगरपालिका चेयरमैन के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव

    मालदा तृणमूल कांग्रेस में बड़ी फूट सामने आयी है. तृणमूल संचालित इंग्लिशबाजार नगरपालिका के चेयरमैन के खिलाफ पार्टी के ही 15 पार्षद अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये हैं. बुधवार को डीएम, एसडीओ और नगरपालिका के चेयरमैन निहार घोष को इस संबंध में चिट्ठी दी गयी है.

  • मदद के लिए तरस रहे बड़ाइल अनाथ आश्रम के बच्चे

    बुनियादपुर के बड़ाइल गांव में बड़ाइल उपजाति कल्याण संघ नाम पर एक अनाथाश्रम है. इस आश्रम में 27 अनाथ बच्चे रहते हैं. इस आश्रम को अपने लंबे प्रयास से श्री सुकुमार राय चौधरी चला रहे हैं. वह 1971 साल में बांग्लादेश के मुक्तियुद्ध के समय उस देश से आये शरणार्थियों की सेवा के लिए यादवपुर से उत्तर बंगाल आये थे.

  • हाथियों के हमले में पांच घर क्षतिग्रस्त

    हाथियों के एक झुंड ने गांव में प्रवेश कर ताडंव मचाते हुए पांच घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना बानरहाट थाना स्थित करबला चाय बागान का है. घटना से इलाके में आतंक का माहौल छाया हुआ है. स्थानीय एवं वन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निकट स्थित हाथियों के एक झुंड निकलकर गांव में प्रवेश कर गया.

  • बिना लाइसेंस खाद्य सामग्री बेचना दंडनीय

    दुर्गापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स की पहल पर चेंबर परिसर में फूड सेफ्टी एक्ट कार्यशाला के अंतिम दिन बुधवार को भी व्यवसायियों को जागरूक किया गया. चेंबर सचिव भोला भगत, फूड सेफ्टी ऑफिसर कल्पना यादव, प्रवेश शंकर चौबे, मणिराज पति तथा देवीदास अन्नत्वर उपस्थित थे.

  • वन विभाग के कुत्ते ‘करीम’ ने खुद को साबित किया सर्वश्रेष्ठ

    पूरे देश में कालचीनी ब्लॉक में स्थित बॉक्सा बाघ परियोजना के बेल्जियम शेफर्ड नस्ल के ‘करीम’ नामक कुत्ते ने पहचान बनायी है. वन विभाग के सभी कुत्तों के बीच इस बेल्जियम शेफर्ड नस्ल के कुत्ते को रैंकिंग स्थान दिया गया है. वाइल्ड लाइफ ट्रेड मॉनिटरिंग नेटवर्क (ट्रैफिक) ट्रायल में बॉक्सा बाघ परियोजना के इस कुत्ते ने काम के आधार पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है.

  • ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम में गृहवधू ने सपरिवार मांगी इच्छा मृत्यु

    ‘दीदी के बोलो’ कार्यक्रम में दिये गये फोन नंबर पर अलीपुरद्वार की एक गृहवधू ने सपरिवार इच्छा मृत्यु का आवेदन किया है. अलीपुरद्वार के चापरेरपाड़ इलाके के निवासी प्रदीप मालाकार 2016 साल में बाइक दुर्घटना के बाद चलने फिरने से लाचार होकर बिस्तर पर पड़ा है. इससे बेरोजगार हो गया. अपनी ज्वेलरी की दुकान थी लेकिन व

  • कूचबिहार : इलाज में लापरवाही से बच्चे की मौत पर फिर बवाल, मारपीट

    इलाज में लापरवाही से मौत के आरोप में रायगंज मेडिकल कॉलेज में हंगामे व मारपीट की घटना के दूसरे दिन ही इसी तरह की घटना कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज में हुई है. मंगलवार की सुबह कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे की मौत के बाद दो चिकित्सकों व नर्स के साथ मारपीट की गयी. इसके बाद अस्पताल कर्मियों ने विरोध स्वरूप कार्य बहिष्कार कर दिया. खबर पाकर कूचबिहार कोतवाली थाना पुलिस पहुंची.

  • मुथूट गोल्ड फाइनेंस लूटकांड: चार दिनों बाद भी कोई सुराग नहीं, बिहार व नेपाल पुलिस के संपर्क में है सिलीगुड़ी पुलिस

    मुथूट गोल्ड फाइनेंस में भीषण लूटकांड को चार दिन हो गये, पर पुलिस अभी भी अपराधियों का पता लगाने में नाकाम साबित हुई है. यह लूटकांड सिलीगुड़ी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है. पुलिस प्रशासन अपराधियों तक पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अपराधियों को दबोचने के लिए पुलिस की दो स्पेशल टीम बनायी गयी है. जिन्हें जांच का जिम्मा दिया गया है. स्पेशल टीम बिहार व नेपाल पुलिस के संपर्क में है.

  • भरपई देवी फुटबॉल टूर्नामेंट में चार क्वार्टर फाइनल मैच आयोजित

    दिल्ली पब्लिक स्कूल मैदान पर आयोजित चतुर्थ भरपई देवी अग्रवाल मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में मंगलवार को चार क्वार्टर फाइनल मैच खेले गये. पहला क्वार्टर फाइनल मैच दून हेरिटेज स्कूल और डीएवी स्कूल के बीच खेला गया. जिसमें दूर हेरिटेज स्कूल ने 3-2 से विजयी रहा.

  • पंडालों में लगेंगे 10 हजार सीसीटीवी कैमरे

    दुर्गा पूजा और मोहर्रम अमन चैन व सद्भावना के साथ मनाया जा सके, इसके लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की ओर से अभी से ही पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं. इसके तहत मंगलवार को दुर्गा पूजा व मोहर्रम कमेटियों के साथ पुलिस प्रशासन की ओर से शहर के शिवम पैलेस में बैठक की गयी.

  • अरूण जेटली के निधन पर शोक सभा आयोजित

    नक्सलबाड़ी मंडल भाजपा द्वारा पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरूण जेटली को श्रद्धांजलि दी गयी. इस संबंध में नक्सलबाड़ी भाजपा मंडल अध्यक्ष दिलीप बारौइ ने बताया कि श्रद्धांजलि सभा में दो मिनट का मौन रखा गया. इसके अलावा नक्सलबाड़ी के विभिन्न जगहों पर मौन जुलूस निकाला गया.

  • अज्ञात ज्वर के मरीज ले रहे झाड़-फूंक का सहारा

    ओल्ड मालदा नगरपालिका क्षेत्र में इन दिनों अज्ञात ज्वर और डेंगू के मरीजों का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. खासतौर पर शहर के कुल 20 में से 11 नंबर वार्ड में गंदगी और कचरे का चारों ओर साम्राज्य है. इस वजह से लोग अज्ञात ज्वर के साथ डेंगू से पीड़ित हो रहे हैं. जो सामर्थ्यवान हैं वे अपना इलाज शहर के नर्सिंग होम में करवा रहे हैं. जिनकी माली हालत साधारण है वे मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती हो रहे हैं. लेकिन ऐसे बहुत से मरीज हैं जो अपना इलाज स्थानीय ओझा-गुनियों से करवा रहे हैं.

  • तृणमूल नेता राजेन मुखिया का पहाड़ दौरा जारी

    जन समस्या सुनने के लिए दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल के दार्जिलिंग चुनाव प्रभारी राजेन मुखिया ने रंगली रंगलीहाट ब्लॉक के शिकारीधूरा, माने डाडा और लोअर लामा हट्टा पहुंचे. दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस के चुनाव प्रभारी राजेन मुखिया के साथ दार्जिलिंग जिले के वरिष्ठ कार्यकर्ता एनवी खवास, टाउन कमेटी सचिव ललित गुरूंग, कविद राई, संतोष सुनाम आदि शामिल थे.

  • आदिना फॉरेस्ट में प्रवासी पक्षियों की बढ़ी रिकार्ड तादाद

    आदिना डियर फॉरेस्ट में प्रवासी पक्षियों की संख्या में इस बार रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है. वन विभाग के अनुसार इस साल के आखिर तक इन प्रवासी पक्षियों की संख्या 40 हजार के पार जाने की संभावना है. वहीं, इस बीच फिलवक्त 30 हजार प्रवासी पक्षी आदिना में आ चुके हैं.

  • चप्पल की फैक्ट्री खोल जगायी नयी उम्मीद

    डुआर्स में चाय बागानों के संकट और मानव तस्करों के संजाल के बीच दिल्ली से आये दो युवक बेरोजगार युवाओं को नई दिशा दिखा रहे हैं. बानरहाट थानांतर्गत डायना चाय बागान के निवासी विनोद गुरुंग और विशाल कुमार अन्य युवकों की तरह दिल्ली में काम करते थे. वहीं पर इन्होंने हवाई चप्पल बना

  • चाय बागान को नशामुक्त बनाने में जुटीं महिलाएं

    चाय बागान को नशा मुक्त करने के लिए महिला चाय श्रमिकों ने कमर कस लिया है. धुपगुड़ी ब्लॉक स्थित बिन्नागुड़ी चाय बागान को नशामुक्त बनाने के लिए स्थानीय महिला चाय श्रमिकों की ओर से सोमवार से लगातार चाय बागान में जुलूस का आयोजन करते हुए मादक प्रदार्थ बिक्री करनेवालों और खानेवालों को होशियार किया.

  • मरीज की मौत पर रायगंज अस्पताल में परिजनों का हंगामा, मारपीट, तोड़फोड़

    गलत इलाज के कारण मरीज की मौत के आरोप में परिजनों ने रायगंज सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जमकर बवाल मचाया. चिकित्सकों व नर्सों के साथ मारपीट और अस्पताल में तोड़फोड़ का भी आरोप परिजनों पर लगा है. सोमवार को इस घटना के चलते अस्पताल के नर्स व चिकित्सक आतंकित हो उठे.

  • विमल और रोशन को राहत नहीं, 5 हफ्ते टली सुनवाई

    सोमवार को भी गोजमुमो के भूमिगत नेता विमल गुरुंग और रोशन गिरि को हाइकोर्ट की डिवीजन बेंच से जमानत नहीं मिली. सोमवार को सर्किट बेंच की अदालत ने दोनों नेताओं के खिलाफ लंबित मामलों को लेकर सुनवाई पांच सप्ताह के लिए स्थगित कर दी है. इस बीच उच्च अदालत ने सरकारी पक्ष और बचाव पक्ष से अभियुक्तों की मौजूदगी को लेकर हलफनामा मांगा है.

  • काठमांडू-सिलीगुड़ी बस सेवा शुरू

    भारत और नेपाल के बीच सोमवार को ‘काठमांडू-सिलीगुड़ी बस सेवा'' की शुरुआत हुई जो दोनों देशों के बीच 10वीं बस सेवा है. काठमांडू के बाहरी इलाके में सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान काठमांडू-सिलीगुड़ी बस सेवा की शुरुआत की गयी. परिवहन प्रबंधन मंत्री रघुबीर महासेठ और नेपाल में भार

  • 29 से सिकंदराबाद के लिए शुरू होगी विशेष ट्रेन सेवा

    आगामी 29 अगस्त से सिकंदराबाद से गुवाहाटी तक के लिये विशेष ट्रेन सेवा शुरू होने जा रही है. इस दौरान यह ट्रेन कुल 20 ट्रिप लगायेगी. एनएफ रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शुभानन चंदा के अनुसार सिकंदराबाद-गुवाहाटी स्पेशल सिकंदराबाद में 29 अगस्त, 5, 12, 19 और 26 सितंबर को तड़के 5 : 40 बजे रवाना होगी.

  • धूप में झुलस कर करते हैं काम, पर सुविधाओं से वंचित

    चाहे 40 डिग्री तापमान वाली उमस भरी गर्मी हो या आंधी-पानी, हर परिस्थिति में डुआर्स के चाय श्रमिकों को बागान में काम करना पड़ता है. इन दिनों अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक के राइमाटांग, कालचीनी, चिंचुला, राजाभात, भरनोबाड़ी जैसे विभिन्न चाय बागानों में भीषण गर्मी के बीच पत्तियां तोड़ने का काम हो रहा है.

  • श्रद्धापूर्वक याद की गयीं मदर टेरेसा

    गरीबों व असहायों की मसीहा रहीं मदर टेरेसा का 109वां जन्मदिन जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी शहर में श्रद्धापूर्वक मनाया गया. सोमवार को धूपगुड़ी नगरपालिका और पुलिस-प्रशासन की ओर से यह दिन मनाया गया. सबसे पहले धूपगुड़ी ग्रामीण अस्पताल परिसर में स्थापित मदर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया.

  • सिलीगुड़ी के मेयर अस्वस्थ, अस्पताल में भर्ती कराये गये, कोलकाता लाये जायेंगे

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर, सिलीगुड़ी के विधायक तथा माकपा नेता अशोक भट्टाचार्य को रविवार की सुबह अचानक सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें एक गैर-सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया है कि बेहतर इलाज के लिए उन्हें सोमवार को कोलकाता ले जाया जायेगा. इस बारे में खबर मिलते ही मेयर से मिलने के लिए रविवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव अस्पताल पहुंचे. विभिन्न दलों के अन्य नेता भी उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे.

  • 250 से अधिक बीएसएफ जवानों ने देखी ‘बाटला हाउस’

    सिलीगुड़ी : समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा में अग्रणी भूमिका निभाने वाली रोटरी क्लब ऑफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन ने सीमा की रक्षा में समर्पित बीएसएफ जवानों के प्रति अपने फर्ज को अनोखे तरीके से अंजाम दिया. रोटरी क्लब ऑफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन तथा प्रभात खबर के सहयोग से रविवार को सिलीगुड़ी संलग्न दागापुर स्थित एक सिनेमा हॉल में बीएसएफ की 51वीं बटालियन के 250 से भी अधिक जवानों को हाल ही में रिलीज बाटला हाउस फिल्म दिखायी गयी. रोटरी क्लब के इस सराहनीय कार्यक्रमों का हिस्सा बनकर बीएसएफ जवानों व अधिकारियों ने भी क्लब के प्रति हार्दिक आभार जताया.

  • अंकित को करोड़ों रुपये देने वालों पर कसेगा आयकर का शिकंजा

    सिलीगुड़ी : करोड़ों रुपये की हेराफेरी मामले में गिरफ्तार अंकित अग्रवाल से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं आयकर विभाग भी धारा 68 व 69 के तहत अंकित को करोड़ों रुपये देने वाले व्यवसायियों को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है. आयकर विभाग के एक आलाधिकारी के अनुसार बहुत जल्द ही नोटिस दिया जायेगा.

  • ज्वेलरी दुकान से लाखों के जेवर उड़ा ले गये बदमाश

    सिलीगुड़ी : वर्धमान रोड स्थित मुथूट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में सोना व नगदी लूट की घटना के बाद रविवार को बेखौफ बदमाशों ने घुघुमाली इलाके के सोना कारोबारी को अपना शिकार बनाया है.

  • चालक को थप्पड़ मारने के खिलाफ मालदा में निजी बसों की हड़ताल

    मालदा : पुलिस जुल्म और प्रताड़ना के खिलाफ मालदा जिले की गैरसरकारी बसों के कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी. इस वजह से रविवार की सुबह से बस स्टैंड से एक भी बस यात्रा के लिए नहीं निकली, जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस हड़ताल में विभिन्न चालक और श्रमिक संगठन के सदस्य शामिल हुए.

  • तिरंगे में लिपटकर घर पहुंचा शहीद राजीव का पार्थिव शरीर

    कालचीनी : जम्मू कश्मीर के रजौरी में पाकिस्तान की ओर से किये गये गोलीबारी में शहीद कालचीनी के मेचपाड़ा चाय बागान स्थित आठ नंबर इलाके के जवान नायक राजीव थापा को नम आंखों से लोगों ने अंतिम विदाई दी. रविवार सुबह 8:40 बजे हेलीकॉप्टर से तिरंगे में लिपटा शहीद नायक राजीव थापा का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा.

  • वीरांगना खुशबू ने पति को सैल्यूट कर दी अंतिम विदाई

    संजीत कुमार, कालचीनी : दिल में दर्द का समंदर उमड़ा और आंखों के साहिल पर आकर ठहर गया. लेकिन आसमान में शायद बरदाश्त करने की इतनी ताकत नहीं थी कि कलेजा जैसे फट पड़ा. दर्द बारिश की बूंदों की शक्ल में टपकने लगा.

  • गोरामुमो के खिलाफ विनय गुट ने की पोस्टरबाजी

    दार्जिलिंग : पहले जीटीए का विकल्प बतायें, छठी अनुसूची नहीं बल्कि अलग राज्य गोर्खालैंड का गठन करें..जैसे पोस्टर लिखकर गोजमुमो विनय गुट ने गोरामुमो और दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट को जवाब दिया है.

  • छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने पर जोर

    छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने और समान काम के लिये समान वेतन जैसी विभिन्न मांगों को लेक सरकारी कर्मचारी संगठन राज्य को-आर्डिनेशन कमेटी का नागराकाटा ब्लॉक सम्मेलन आयोजित हुआ. शनिवार को स्थानीय गैरसरकारी स्कूल में 19वें ब्लॉक सम्मेलन में प्रस्ताव पारित कर विभिन्न मांगों के साथ पैरा और स्थायी शिक्षकों, स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य सरकारी कर्मचारियों के आंदोलन के प्रति स

  • नेपाली साहित्य अध्ययन समिति ने मनाया भाषा मान्यता दिवस

    नेपाली भाषा को भारतीय संविधान में जगह मिलने के 27 साल पूरा होने की खुशी में नेपाली साहित्य अध्ययन समिति की ओर से प्रत्येक साल की तरह इस साल भी नेपाली भाषा मान्यता दिवस का आयोजन किया गया. विशेषकर कालिम्पोंग के शैक्षिक, साहित्यिक, अध्यात्मिक ए

  • मालदा जिले में मिले डेंगू के सात मरीज

    बरसात के आखिर में जिले में अज्ञात ज्वर के साथ डेंगू ने भी अपने पैर पसारना शुरु कर दिया है. हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने इसे नियंत्रण के भीतर बताया है वहीं, मरीजों के परिवारवालों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ पढ़ी जा सकती हैं. मेडिकल कॉलेज-अस्पताल के उपाधीखक अमित दां के अनुसार जिले में सात मरीजों के रक्त में डेंगू के विषाणु मिले हैं. वहीं, जिले के ब्लॉक अस्पतालों में कई सौ अज्ञात ज्वार के मरीज भर्ती किये गये हैं. वहीं,

  • प्राइमरी सकूल में पांच दिनों से मिड डे मील बंद

    स्कूल ड्रॉपआउट पर लगाम लगाने के लिये शुरु की गयी मध्याह्न भोजन योजना के तहत बच्चों को पिछले पांच रोज से भोजन नहीं कराया जा रहा है. यह घटना कुमारग्राम ब्लॉक अंतर्गत तुरतुरीखंड ग्राम पंचायत के जयंती चाय बागान प्राथमिक विद्यालय में बीते 19 अगस्त से मिड-डे-मील बंद है.

  • शहीद के पार्थिव शरीर का इंतजार, इलाके में शोक की लहर

    पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद सेना के नायक राजीव थापा के परिवार वालों के समक्ष सहानुभूति जताने के लिए शनिवार को अलीपुरद्वार सांसद जॉन बारला व कालचीनी विधायक विल्सन चम्परामरी मेचपाड़ा चाय बागान पहुंचे. इस दौरान विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यगण, कई पार्टियों के कार्यकर्ता समेत इलाके के समाजसेवियों ने भी शहीद नायक

  • बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ होगी कार्रवाई

    दिनों दिन कालिम्पोंग के कुछ लोगों द्वारा लगातार फेसबुक या फिर व्हाट्सअप में किसी का फोटो लगाकर बच्चा चोर का मैसेज फॉरवर्ड कर शहर में भय का माहौल उत्पन्न किया जा रहा है. शुक्रवार को दार्जिलिंग के तकदह में कालिम्पोंग के होम्स निवासी सीता कुछ सामान बेचने गयी थी. वहां के लोगों ने बच्चा चोर के संदेह में पुलिस के हवाले कर दिया.

  • गंगारामपुर में सूर्य के चारों ओर दिखा इंद्रधनुषी वलय

    दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में शनिवार को एक विरल दृश्य देखने को मिला जो पिछले साल भी देखने को मिला था. बादल से घिरे आकाश में सूर्य मंडल के चारों ओर इंद्रधनुषी वलय देखने पर शहरवासियों की उत्सुकता काफी बढ़ गयी. लोगों में अपने मोबाइल फोन पर इस विरल दृश्य

  • रेडियो-कॉलर से मिल रही हाथियों की जानकारी

    जंगली हाथियों के उनके गलियारों से होकर आवाजाही को लेकर रेडियो कॉलर के जरिये जानकारी मिलनी शुरू हो गयी है. हाथियों के झुंड विभिन्न गलियारों से होकर डुआर्स के संकोश से लेकर नेपाल के सीमावर्ती मेची नदी के निकटवर्ती इलाकों में घुस रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बीते 29 अप्रैल को गो

  • भारतीय यू-23 क्रिकेट टीम में कूचबिहार के अनंत को मिला मौका

    कूचबिहार जिला के तूफानगंज महकमा के चिलाखाना निवासी अनंत साहा को भारतीय अंडर-23 क्रिकेट टीम में मौका मिलने से कूचबिहार समेत पूरे उत्तर बंगाल में खुशी है. शुक्रवार को यह खुशखबरी पहुंची, तो उनके परिवार के साथ इलाकावासी खुशी से झूम उठे.

  • बीएसएफ जवानों को दिखायी जायेगी फिल्म बाटला हाउस

    पिछले दिनों एसएसबी जवानों को हिंदी फिल्म बाटला हाउस दिखाने के बाद रोटरी क्लब ऑफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन ने अब बीएसएफ जवानों को फिल्म दिखाने का फैसला लिया है. शुक्रवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में संवाददाता सम्मेलन कर ये जानकारी दी गई.

  • मांग पूरी नहीं हुई तो भाजपा को झेलनी पड़ेगी शर्मिंदगी

    इस बार अगर हिल्स के गोरखाओं की मांग को पूरा नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी. यह बात नागरिकता दिवस के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग ने कही. नागरिक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन शहर के गोयनका रोड स्थित गोरखा दुख निवार

  • उपप्रधान पर नौकरी के नाम धोखाधड़ी करने का आरोप

    मालबाजार महकमा के उपप्रधान पर नौकरी देने का झांसा देकर एक छात्रा से रुपये ऐंठने का आरोप लगा है. रुपया गंवाकर पीड़ित छात्रा ने एक साथ 20 टैबलेट खाकर आत्महत्या की कोशिश की. छात्रा लिपिका पंडित (20) मालबाजार महकमा के गाजलडोबा 12 नंबर कॉलोनी इलाके की निवासी है. आरोपी उपप्रधान का नाम सुशील सरकार है. फिलहाल बीमार छात्रा का इलाज मालबाजार अस्पताल में चल रहा है.

  • बंदरों के हमले में पर्यावरण प्रेमी जख्मी

    बंदरों के झुंड के हमले में पर्यावरण मानवेंद्र दे सरकार जख्मी हुए हैं. यह घटना गुरुवार की दोपहर 3 बजे उनके घर पर ही हुई है. बंदरों ने पर्यावरण प्रेमी के पैर और हाथ में काट खाये हैं. फिलहाल उनका घर पर ही रहकर इलाज चल रहा है. पीड़ित ने बताया कि आजकल अक्सर ऐसे हमले हो रहे हैं जिससे खासतौर पर बच्चों और महिलाओं में भय व्याप्त है.

  • 168 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा शुरू

    प्रधानमंत्री की डिजिटल इंडिया की पहल को पूरा करने के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने पूरे देश के 4791 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा बहाल करने का फैसला लिया है. इसमें पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न राज्यों में स्थित 363 स्टेशन भी शामिल है. ज्ञात हो कि अभी तक पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे 168 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई की व्यवस्था कर चुकी है और बाकी के 195 स्टेशनों पर कार्य प्रगति पर है.

  • विभिन्न स्थानों से आठ सांप बरामद

    नागराकाटा इलाके से सर्प विशेषज्ञ सैयद नैयम बाबुल ने शुक्रवार को नया साईली चाय बागान, सुलकापड़ा लुकसान, खयेरवाड़ी के आवश्य स्थानों से आठ सांपों को बरामद कर वन विभाग को सौंप दिया है. बरामद किये गये पांच सांपों के विषाक्त होने की बात सैयद नैयम बाबुन ने कही.

  • केबल जोड़ने के काम में घरेलू गैस का हो रहा इस्तेमाल

    सड़क किनारे बिजली विभाग की ओर से जमीन के नीचे केबल बिछाने का काम चल रहा है. कई स्थानों में बिजली के बड़े-बड़े बॉक्स के साथ तार जोड़े जा रहे है. आरोप है कि इस काम के लिए घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा है. सरकारी काम में अवैध तरीके से घरेलू रसोई गैस के इस्तेमाल को लेकर शहर में चर्चा शुरू हो गयी है. कूचबिहार डिवीजन के डिवीजनल मैनेजर दीपंकर दास ने कहा कि रसोई गैस इस्तेमाल करने की जानकारी उन्हें नहीं है. मामले की जांच की जायेगी.

  • वेतन वृद्धि की मांग पर अस्थायी कर्मियों ने किया जोरदार प्रदर्शन

    सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के अस्थायी तथा कांट्रैक्चुअल कर्मियों के वेतन वृद्धि की मांग पर सिलीगुड़ी नगर निगम अस्थायी एवं कांट्रैक्चुअल कर्मचारी संग्रामी मंच की ओर से नगर निगम के कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा गया. गुरुवार को इससे पहले एक रैली का भी आयोजन किया गया.

  • नये सिरे से तैयार रवींद्र मंच का हुआ उद्घाटन

    सिलीगुड़ी : ग्लोबल सिनेमा फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने आयी मशहूर बांग्ला फिल्म अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्त ने सिलीगुड़ी के शक्तिगढ़ इलाके में नये सिरे से सज-धजकर तैयार ‘रवींद्र मंच’ का उद्घाटन किया. रवींद्र मंच को शहर के हृदयस्थल में बसे दीनबंधु मंच की तर्ज पर सजाया गया है, जहां फिल्म शो, नाटक समेत विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियां होंगी. इस दौरान रवींद्र मंच में रितुपर्णा सेनगुप्त की फिल्म भी प्रदर्शित की गयी.

  • डंपिंग ग्राउंड की समस्या को लेकर तृणमूल कांग्रेस करेगी आंदोलन

    सिलीगुड़ी : डंपिंग ग्राउंड की समस्या के स्थायी समाधान समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर 3 नंबर टाउन ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से आगामी 6 सितंबर को धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. गुरुवार को चेकपोस्ट स्थित 42 नंबर वार्ड तृणमूल कार्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डंपिंग ग्राउं‍ड के कारण आसपास रहनेवाले लोगों को काफी समस्या होती है.

  • 370 हटने के समर्थन में भाजयुमो की रैली पर पहरा

    इस संबंध में भाजयुमो सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के अध्यक्ष कंचन देवनाथ ने बताया कि छह नंबर मंडल की ओर से एनजेपी स्थित पार्टी ऑफिस से एक रैली निकालने की योजना थी. उन्होंने कहा कि राज्यव्यापी कार्यक्रम होने के बावजूद वह बुधवार रात को पुलिस से अनुमति मांगने गये थे. लेकिन पुलिस ने मना कर दिया.

  • गुटीय विवाद भुलाकर पुराने कार्यकर्ताओं को दें सम्मान : बक्सी

    कूचबिहार : लोकसभा चुनाव के बाद कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए तृणमूल राज्य अध्यक्ष सुब्रत बक्सी ने कूचबिहार में कर्मी सभा किया. गुरुवार को कूचबिहार शहर के नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष, जिलाध्यक्ष विनय कृष्ण बर्मन व अन्य विधायक उपस्थित रहें. कार्यक्रम में विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधान व जिली परिषद सदस्य व चेयरमैन ने भी शिरकत की.

  • सेमेस्टर फीस घटाने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू

    दिनहाटा : सेमेस्टर फीस घटाने की मांग पर वाम छात्र संगठन एसएफआई दिनहाटा कॉलेज के सामने धरना शुरू किया, लेकिन इसे दबाने की कोशिश की गयी. इसके खिलाफ दिनहाटा संगठन की ओर से दिनहाटा में धिक्कार रैली निकालने के साथ ही कॉलेज गेट में प्रतिवाद सभा आयजोति की गयी.

  • सांसद ने किया तुफानगंज के ग्रामीण इलाकों का दौरा

    कूचबिहार : गुरुवार को अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के सांसद जॉन बारला चुनाव के बाद पहली बार कूचबिहार जिले तुफानगंज इलाके के भ्रमण पर पहुंचे. यह इलाका अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. वह तुफानगंज-2 ब्लॉक की महिषकूची ग्राम पंचायत पहुंचे, जहां उन्होंने रामपुरहाट, सालडांगा घाट और जालदेवा घाट का निरीक्षण किया. उन्होंने जालदेवा घाट इलाके में पुल निर्माण के लिए राज्य सरकार से बात करने की बात कही. उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार उनकी मांग पर ध्यान नहीं देगी तो वह इसे लोकसभा में उठायेंगे.

  • चार सूत्री मांगों को लेकर टोटो चालकों ने निकाली रैली

    दिनहाटा : टोटो मालिक व चालकों में सभी को टीन नंबर देने सहित पुराने किसी टोटो को रद नहीं करने की मांग पर महकमा शासक को ज्ञापन दिया गया. एसयूसीआई के श्रमिक संगठन समर्थक सारा बांग्ला टोटो चालक यूनियन के दिनहाटा महकमा कमेटी की पहल पर गुरुवार को शहर में रैली निकाली गयी.

  • जलपाईगुड़ी : शराबखाना कांड का मुख्य आरोपी छह दिनों की पुलिस रिमांड पर

    जलपाईगुड़ी : शराबखाना कांड के मुख्य आरोपी धर्म पासवान को अदालत ने छह दिन की पुलिस हिरासत दिया है. बुधवार भोर में उसे कोलकाता से गिरफ्तार कर सड़क के रास्ते जलपाईगुड़ी लाते समय इस्लामपुर में पेश किया गया. जहां ट्रांजिट रिमांड पर उसे लेकर पुलिस जलपाईगुड़ी पहुंची.

  • मयनागुड़ी अस्पताल में बंद रही आउटडोर परिसेवा

    जलपाईगुड़ी : मरीज के परिजनों के साथ चिकित्सकों के विवाद के कारण गुरुवार को मयनागुड़ी अस्पताल में आउटडोर परिसेवा डॉक्टरों ने बंद कर दी. इससे मयनागुड़ी अस्पताल में चिकित्सा परिसेवा चरमरा गयी. सैकड़ों मरीज इलाज नहीं होने से काफी नाराज हुए. मरीज के परिजनों का आरोप है कि सुबह से इलाज के लिए लाइन में खड़े रहे, लेकिन डॉक्टर नहीं दिखे.

  • मालबाजार: करंट लगने से हाथी की मौत

    मालबाजार : गुरुवार सुबह तारघेरा रेंज ऑफिस अंतर्गत चिराभीजा ब्रिज के पास सड़क किनारे एक पूर्ण वयस्क हाथी मृत अवस्था में पड़ा पाया गया. घटना की खबर मिलते ही तारघेरा रेंज के रेंजर शुभ्रज्योति मित्र, काठामबाड़ी रेंजर काजी शहाबुद्दीन, एसीएफ नीमा शेर्पा वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे. धीरे-धीरे लोगों की भारी भीड़ वहां जुट गयी. उदलाबाड़ी क्रांति राज्य सड़क चल रहे वाहन चालक भी गाड़ियां रोककर मृत हाथी को देखने लगे. स्थानीय लोगों को शक है कि हाथी की मौत बिजली का करेंट लगने से हुई है.

  • दार्जिलिंग: समझौता दिवस पर गोरामुमो ने की पोस्टरबाजी

    दार्जिलिंग : जीटीए को खारिज करने की मांग करते हुए गोरामुमो ने गुरुवार को शहर में पोस्टरबाजी की. गोरामुमो प्रत्येक साल 22 अगस्त को दार्जिलिंग गोरखा पर्वतीय परिषद का समझौता दिवस मनाती है. इसी को लेकर गोरामुमो ने दागोपाप समझौता दिवस के अवसर पर शहर के विभिन्न स्थानों में जीटीए खारिज करने की मांग करते हुए पोस्टरबाजी की और खंड विकास अधिकारियों को ज्ञापन पत्र भी सौंपा.

  • धूमधाम से मनाया गया नेपाली भाषा मान्यता दिवस

    चामुर्ची : 27वां नेपाली भाषा मान्यता दिवस के साथ ही स्कूल स्थापना दिवस गुरुवार को बानरहाट थाना स्थित चामुर्ची विलेज में धूमधाम से मनाया गया. यह कार्यक्रम चामुर्ची फॉरेस्ट बस्ती एफएल नेपाली प्राथमिक विद्यालय की ओर से आयोजित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन नागराकाटा विधायक सुकरा मुंडा और धुपगुड़ी प्रखंड अधिकारी ने किया.

  • बंगाल : जलपाईगुड़ी में करंट लगने से हाथी की मौत

    जिले के माल ब्लाक इलाके में क्रांति-उदलाबाड़ी राज्य सड़क के किनारे एक हाथी का शव बरामद किया गया है. जानकारी के अनुसार हाथी की मौत करंट लगने से हुई है. बताया जा रहा है कि बिजली के तारों की ऊंचाई कम थी जिसके कारण हाथी उसकी चपेट आ गया. इस हाथी का एक दांत टूटा होने के कारण इसे इलाके में दायां गणेश के नाम से जाना जाता था.

  • ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का सिलीगुड़ी में रंगारंग आगाज, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

    सिलीगुड़ी : फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से बुधवार को सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा स्थित एक होटल में ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल 2019 का रंगारंग आगाज दीप प्रज्जवलित कर किया गया. उ्दघाटन समारोह में पर्यटन मंत्री गौतम देव, राज्य के सूचना एवं तकनीकी मंत्री ब्रात्य बसु समेत नामचीन फिल्मी कलाकार और आयोजन कमेटी के सदस्य शामिल हुए. फेस्टिवल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

  • बार कांड के सरगना धरम पासवान गिरफ्तार

    जलपाईगुड़ी : बार कांड के मुख्य अभियुक्त और सरगना धरम पासवान को 35 रोज की तलाश के बाद आखिर में जलपाईगुड़ी पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर ही लिया. बुधवार को तड़के उन्हें टेंगरा इलाके से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन्हें लेकर सड़क मार्ग से जलपाईगुड़ी के लिये रवाना हुई.