• बस संचालकों की मनमानी से लग रहा गिरिहिंडा और पटेल चौक पर जाम

    शेखपुरा : शहर शेखपुरा में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए नयी चुनौतियों को खड़ी कर रहा है. बस संचालकों की मनमानी इस समस्या को और बढ़ा रहा है. ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए शहर के गिरिहिंडा में अत्याधुनिक संसाधनों से लैस यात्री बस पड़ाव का निर्माण नगर पर्षद के द्वारा कराया था.

  • पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक चोर गिरोह का सरगना

    बरबीघा (शेखपुरा) : मंगलवार को स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा बाइक चोरी की क्षेत्र में बढ़ती घटना पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे अभियान में एक बहुत बड़ी सफलता तब मिली जब बाइक चोर गिरोह का सरगना पुलिस के हत्थे लग गया. पुलिस कप्तान दयाशंकर के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार स्थानीय थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर चंदन कुमार के नेतृत्व में मिशन ओपी के अंतर्गत महावीर चौक के निकट से पटना जिले के मोकामा के घोसवारी थाना अंतर्गत करकाइन गांव के निवासी बालमुकुंद उर्फ राजेश महतो को मास्टर चाबी के साथ गिरफ्तार किया गया.

  • पेयजल की समस्या पर ध्यान दे जिला प्रशासन

    शेखपुरा : मुख्य सचिव दीपक कुमार ने मीडिया में आ रहे पेयजल संकट की समस्यावाले खबरों पर जिला प्रशासन को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इस भीषण गर्मी में सभी लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के कार्य को मुख्य सचिव ने प्राथमिकता के तौर पर लागू करने का निर्देश दिया.

  • चौपाल लगा किसानों को किया जायेगा जागरूक सोशल मीडिया के जरिये किसानों को दी जा रही मौसम की जानकारी

    शेखपुरा : जिले के किसान अब सोशल मीडिया के जरिये मौसम की जानकारी प्राप्त कर अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए खुद को सक्षम महसूस कर रहे हैं. दरअसल कृषि विज्ञान केंद्र अरियरी में मौसम वैज्ञानिक के द्वारा जिले भर के किसानों को सोशल मीडिया से जोड़ कर यह अभियान चलाया जा रहा है.

  • शिक्षकों ने दी वेतन भुगतान के लिए आंदोलन की चेतावनी

    शेखपुरा : शिक्षा विभाग के अधिकारियों की कथित मनमानी व उपेक्षपूर्ण नीति के कारण जिले के स्कूलों में कार्यरत सैकड़ों नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान गत चार माह से लंबित पड़ा है. जबकि शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए जिला को पर्याप्त राशि उपलब्ध है. वेतन के अभाव में सैकड़ों शिक्षकों का परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है.

  • गड्ढे में गिरी बाइक, एक भाई की गयी जान, दूसरा गंभीर

    बरबीघा (शेखपुरा) : सोमवार को प्रखंड के बरबीघा-मालदह मार्ग पर खलीलचक मोड़ के निकट तेज रफ्तार बाइक गड्ढे में जा गिरी, जिससे एक युवक की मौत हो गयी, जबकि साथ बैठा दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि थाना क्षेत्र के मधेपुर गांव निवासी भूपेंद्र प्रसाद के बेटे इंद्रजीत कुमार एवं दीपक कुमार दोनों भाई एक ही बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे.

  • दो निजी स्कूलों के एचएम पर प्राथमिकी का आदेश

    शेखपुरा : ग्रीष्मावकाश के बावजूद स्कूल खोला जाना नगर क्षेत्र के दो प्रधानाध्यापक को महंगा पड़ गया. जिले में संचालित निजी विद्यालयों की मनमानी सामने आयी है. जिला प्रशासन ने भीषण गर्मी और तेज लू के कारण बच्चों के हित को ध्यान में रखते हुए सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश घोषित किया था.

  • शेखपुरा : केरोसिन डाल पति को जलाया, फिर दे दी जान

    बरबीघा (शेखपुरा) : मियां-बीबी के बीच हुई लड़ाई में पत्नी चिंता देवी ने चार दिन पहले सोयी स्थिति में पति कर्पूरी ठाकुर पर केरोसिन डालकर आग लगा दी, जिससे पति झुलस गया. वहीं, आज शनिवार को लोकलाज व कानून के डर से चिंता देवी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

  • गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद हटा जाम

    शेखपुरा : गुरुवार को मछली कारोबारी कुंदन कुमार को गोली मारने की घटना में जिस इनायत मल्लिक का नाम सामने आया है, इसके लिए यह पहली वारदात नहीं है. बेलछी मोड़ पर ही उक्त आरोपित ने करीब छह माह पहले किराना कारोबारी को भी दुकान में घुस कर गोली मारी थी.

  • पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    शेखपुरा : चेवाड़ा की चकंदरा पंचायत में पेयजल की किल्लत को लेकर हाहाकार मचने लगा है. गुरुवार को आक्रोशित चकंदरा के महादलित परिवार के लोगों ने शेखपुरा-सिकंदर सड़क मार्ग को चकंदरा मोड़ के समीप जाम कर दिया. सुबह 8:30 बजे से ही आक्रोशित ग्रामीणों का हुजूम सड़क पर एकत्रित होकर आवागमन को बाधित कर दिया और पेयजल की किल्लत को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे.

  • बरबीघा अस्पताल के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान शुरू

    शेखपुरा : बरबीघा रेफरल अस्पताल की कथित गड़बड़ी को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया गया है. अखिल भारतीय सामाजिक न्याय एवं धर्मनिरपेक्ष मंच ने यह अभियान छेड़ा है. मंच के जिलाध्यक्ष दिलीप राम चंद्रवंशी ने आरोप लगाया कि यह रेफरल अस्पताल इस क्षेत्र के बड़े आबादी के स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से कार्यरत है. परंतु यहां कार्यरत चिकित्सक महिला में चार से पांच दिन ड्यूटी बजाकर महीने भर का सरकारी वेतन प्राप्त कर रहे है. सभी चिकित्सक बरबीघा से दूर बिहारशरीफ में निवास करते हैं. उन्होंने बताया कि डॉक्टर के इस जनविरोधी कार्य को उजागर करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में बिपिन कुमार, जितेंद्र कुमार, सुधीर कुमार, शेम सुंदर सिंह आदि हस्ताक्षर अभियान की अगुवाई कर रहे हैं. वहीं शहरी क्षेत्र में पिंटू कुमार, मुकेश कुमार शर्मा, मुकुल सिंह, मुकेश कुमार आदि नेतृत्व कर रहे हैं. अभियान के शुरू में ही पांच सौ हस्ताक्षर के नमूने जमा किये गये. मंच द्वरा कम से कम 5000 नमूने इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस हस्ताक्षर युक्त नमूने को मुख्यसचिव के साथ पटना उच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश को सौंपा जायेगा.

  • प्रसव कक्ष का होगा आधुनिकीकरण

    शेखपुरा : सदर अस्पताल में संचालित प्रसव कक्ष अत्याधुनिक हो जायेगा. सरकार द्वारा इस संबंध में कार्रवाई शुरू की गयी है. प्रसव कक्ष को लक्ष्य का प्रमाणपत्र प्राप्त होगा. इस प्रमाणपत्र के प्राप्ति के लिए सदर अस्पताल प्रबंधन द्वारा पहले से कार्य किया जा रहा था. अब तक यह प्रमाणीकरण राज्य के पूर्णिया जिला अस्पताल को हासिल है. इस प्रक्रिया को आगे बढ़ने को लेकर गुरुवार को क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक रूप नारायण शर्मा दलबल के साथ सदर अस्पताल पहुंचे.

  • जलजमाव से सड़क हो गयी जर्जर

    बरबीघा (शेखपुरा) : हर घर नल के जल को पहुंचाने के लिए वार्ड नंबर सात एवं आठ में पीसीसी सड़क को तोड़े जाने के कारण मुहल्लावासियों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. नल का जल पहुंचाने के लिए पाइप बिछाने वास्ते सड़क टूटने से जहां छोटी-छोटी पतली-सी गलियों में लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है. वहीं नालियों में कूड़े कचरे भरे रहने और सफाई नहीं हो पाने के कारण घर का निकलने वाला गंदा जल सड़क पर जमा होने लगा है.

  • 5 लाख की रंगदारी नहीं दी तो बदमाशों ने दिनदहाड़े मछली कारोबारी को गोली मारी

    शेखपुरा : बिहार में शेखपुरा के अरियारी में पांच लाख की रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने बेलछी गांव के मछली कारोबारी 45 वर्षीय कुंदन प्रसाद को दिनदहाड़े गोली मार दिया. शेखपुरा-आढ़ा सड़क मार्ग पर स्थित बेलछी मोड़ से पहले नदी पर घात लगाए तीन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

  • डीएम की फटकार के बाद जागा विभाग

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान की कड़ी फटकार के बाद स्वास्थ्य विभाग आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने में सक्रिय हुआ. इस योजना के तहत जिले के 80 प्रतिशत परिवारों को साल में पांच लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा इलाज की सुविधा की जानी है. बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के सभागार में जिले के सभी प्रखंडों के श्रवण एवं मूल्यांकन सहायकों यानी डाटा ऑपरेटरों की बैठक हुई.

  • कालाजार को लेकर किया जा रहा छिड़काव

    शेखपुरा : जिले में कालाजार से बचाव के लिए दवा के घोल की छिड़काव की जा रही है. छिड़काव का कार्य शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसे लेकर कुल 13 टीम बनायीं गयी हैं. प्रत्येक टीम में छह सदस्य हैं. जिले के कई गांव कालाजार प्रभावित माने जाते हैं. कालाजार प्रभावित गोसाईमढ़ी, हुसैनाबाद सहित अन्य गांवों के आसपास के इलाकों में यह छिड़काव किया जा रहा है. शहरी क्षेत्र के प्रत्येक घरों में यह कार्य किया जा रहा है. छिड़काव कर रहे एक टीम के नेता वाल्मीकि शर्मा ने बताया कि यह छिड़काव घर की दीवारों पर किया जता है. दीवार के छह फुट तक में कालाजार के मच्छर रहने की आशंका रहती है. उन्होंने बताया कि यह एक दुर्गंध रहित छिड़काव है. इससे घर में रखे सामान को कोई नुकसान नहीं होता. छिड़काव का दाग भी घर या दीवार पर नहीं देखा जा सकता है. उन्होंने सभी लोगों को अपने घर में यह छिड़काव करने की सलाह दी है. इस दौरान यह टीम कालाजार पीड़ितों की भी पहचान करने का काम करता है. कालाजार से पीड़ित के इलाज के लिए जिला अस्पताल में एक विशेष कक्ष संचालित है.

  • मनरेगा का नहीं मिल रहा लाभ

    शेखपुरा : महात्मा गां धी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना यानी मनरेगा का लाभ जिले में आम लोगों को नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण रोजी-रोटी के लिए यहां से लोगों का पलायन लगातार जारी है. लोकसभा चुनाव के कारण जारी आदर्श आचार संहिता को भी इसकी धीमी गति का कारण बताया जा रहा है.

  • घात लगाये बदमाशों ने पीटा

    शेखपुरा : टाउन थाना क्षेत्र के डीएम उच्च विद्यालय से परीक्षा देकर लौट रहे युवक को बदमाशों ने घेर कर बेरहमी से पिटाई कर दी. इस दौरान बदमाशों ने युवक को मरा हुआ समझकर घटनास्थल से फरार हो गये. घटना के बाद युवक के सहयोगी ने जख्मी अवस्था में उसे उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

  • डीएम की फटकार के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग

    शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान की कड़ी फटकार के बाद स्वास्थ्य विभाग आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने में सक्रिय हुआ. इस योजना के तहत जिले के 80 प्रतिशत परिवारों को साल में पांच लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा इलाज की सुविधा की जानी है.

  • पुत्र की हत्या में गवाही नहीं देने पर मां को मिल रही धमकी

    शेखोपुरसराय (शेखपुरा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव में उत्पन्न विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पुत्र की हत्या में संलिप्त अभियुक्त के खिलाफ गवाही देने पर पीड़िता महताबी देवी को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. विदित हो कि कबीरपुर गांव में पारिवारिक कलह की लड़ाई में अबतक आधा दर्जन लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

  • ओवरलोडेड वाहनों पर नहीं लग रही लगाम

    चेबाड़ा (शेखपुरा) : ओवरलोडिंग व ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए जिला परिवहन विभाग हर साल सड़क सुरक्षा सप्ताह मानता है. इसके बावजूद ओवरलोडिंग वाहनों पर लगाम नहीं लगा पा रही है. ट्रक चालक परिवहन नियमों की अनदेखी कर मानक से ज्यादा लोडिंग कर एक जिले से दूसरे जिले धड़ल्ले से आते हैं और जाते हैं.

  • योजना बना रहे बदमाश को दबोचा

    शेखपुरा : जिले में बढ़ते अापराधिक वारदात को लेकर टाउन थाना पुलिस ने अपराधियों पर लगाम कसना शुरू कर दिया है. कानून के बिछाये जाल में बदमाशों को दबोचना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में अपराध की योजना बना रहे शातिर दिमाग को पुलिस ने गोली के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरा उसका साथी हथियार लेकर भागने में सफल हो गया.

  • नवम में दाखिले के लिए मांगे जा रहे हैं "500

    शेखपुरा : विद्यालयों में नवम कक्षा के नामांकन को लेकर गुरु जी को नजराना चढ़ाने की व्यवस्था से स्कूली छात्र-छात्राएं हलकान है. विद्यालयों में नामांकन के नाम पर प्रत्येक छात्र-छात्राओं से 500 की वसूली की जा रही है. इसी मामले में अरियरी प्रखंड के उच्च विद्यालय ससबहना में नामांकन के लिए दर्जनों छात्र-छात्राएं पिछले एक सप्ताह से विद्यालय का चक्कर लगा रही हैं.

  • साइबर ठग ने सिपाही के खाते से उड़ाये 40 हजार

    शेखपुरा : साइबर ठग के द्वारा जिले में तैनात सिपाही के खाते से 40 हजार रुपये उड़ा लिए गये. इसको लेकर आदर्श थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. यह प्राथमिकी शेखपुरा पुलिस बल के जवान जितेंद्र कुमार ने दर्ज करायी है. जितेंद्र औरंगाबाद निवासी नरेश राम का पुत्र है. प्राथमिकी के अनुसार नगर क्षेत्र के चांदनी चौक के एसबीआइ बैंक के खाते से 40 हजार दो बार करके निकाल लिए गये. अज्ञात लोगों के द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

  • रमजान को लेकर बाजारों में रौनक

    शेखपुरा : मुसलमानों का सबसे पाक महिना रमजान शुरू हो गया. सुबह ही रमजान के रोजा को लेकर चहल-पहल शुरू हो गयी थी. सुबह तीन बजकर 44 मिनट के पूर्व रोजेदारो ने सहरी कर दिन भर का रोजा शुरू कर दिया. सूर्यास्त के बाद छह बज कर 33 मिनट पर इफ्तार का आयोजन कर रोजा की समाप्ति की.

  • रमजान में एक नेकी के बदले 70 सवाब की होती है प्राप्ति

    शेखपुरा : मुसलमान धर्मावलंबियों का पवित्र महीना रमजान शुरू हो गया. मंगलवार से 30 दिनों तक मुसलमान भाई रोजा रखेंगे. सूर्योदय से पहले सहरी कर शाम में सूर्यास्त के बाद इफ्तार कर रोजा तोड़ेंगे. इस पूरे माह की गयी अल्लाह की इबादत बेकार नहीं जाती है.