• बिहार : ताड़ी पीने के विवाद में मारपीट, चार महिलाओं समेत 16 घायल

    सारण (एकमा) : बिहार में सारण के एकमा में ताड़ी पीने के विवाद को लेकर दो गांवों के लोगों के बीच हुई मारपीट में चार महिलाओं समेत 16 लोग घायल हो गये हैं. घायलों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया, जहां के चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल परमहंस राय तथा संजीव कुमार को बेहतर चिकित्सा के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, जहां इनका उपचार हो रहा है.

  • छपरा विस क्षेत्र की मतगणना 23 चक्रों में होगी पूरी

    छपरा : 23 मई को सारण तथा महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के मतों की गणना के दौरान कोई भी पदाधिकारी, पर्यवेक्षक, मतगणनाकर्मी, मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर मतगणना कक्ष में नहीं जायेंगे. मतगणना कार्य पूरी शुचिता के साथ किया जायेगा. ये बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम सुब्रत कुमार सेन ने सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी के टेबल पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, पर्यवेक्षक, सहायक एवं कार्यपालक सहायक के मतगणना संबंधित प्रशिक्षण के दौरान कहीं.

  • पार्ट वन में नामांकन के लिए आवेदन कल से, 22 मई से पांच जून तक आवेदन की तिथि निर्धारित

    छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत व संबद्ध महाविद्यालयों में 22 मई से स्नातक पार्ट वन सत्र 2019-22 में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन लिया जायेगा.

  • दूल्हे की हरकत देख दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बरातियों को बनाया बंधक, फिर...

    बनियापुर (सारण) : धूमधाम से दुल्हन लाने बरात लेकर गये दूल्हे को बैरंग लौटना पड़ा. लगभग 10 घंटों तक चले हाइ वोल्टेज ड्रामे के बाद दूल्हे के छोटे भाई के साथ दुल्हन की शादी रचायी गयी. दुल्हन ने दूल्हे के अधिक उम्र तथा मंदबुद्धि होने का आरोप लगाते हुए बरात लेकर आये दूल्हे से शादी से इन्कार कर दिया था. दुल्हन के शादी से इन्कार के बाद बरात में अफरातफरी मच गयी.

  • सीएसपी लूट समेत कई कांडों के छह बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

    छपरा : जिले में अपराध और आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के प्रयास में सारण पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. शुक्रवार की सुबह पुलिस ने अमनौर थाना क्षेत्र के रसूलपुर चिमनी भट्ठे के समीप सीएसपी का पैसा लूट करने की योजना बनाते छह अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया.

  • विवाहिता की हत्या कर शव गायब करने का मामला दर्ज

    छपरा : पेटढ़िया निवासी व विवाहिता के पिता शत्रुघ्न सिंह ने सीजेएम कोर्ट में मामला दाखिल कराया है. इसमें अपनी पुत्री कविता के पति एकमा के परसागढ़ निवासी पप्पू पटेल उसके पिता केदार पटेल, मां, भाई व बहन को आरोपित किया है. कहा है कि उनकी पुत्री को उसके पति और परिजन मायके से एक लाख और बाइक लाने के लिए हमेशा दबाव देते थे.

  • अभिभावकों व बच्चों ने स्कूल में की तालाबंदी

    अमनौर : प्रखंड के म ध्य विद्यालय नरसिंह भानपुर में पठन-पाठन बाधित होने, शिक्षकों के समय पर विद्यालय नहीं पहुंचने, मेनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं बनने को लेकर स्थानीय अभिभावकों ने विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यालय प्रशासन व विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

  • आपसी विवाद में नवविवाहिता की हुई हत्या

    परसा : आपसी विवाद के लिए प्रताड़ित किये जाने के बाद विवाहिता महिला की जहर देकर तथा गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गयी. मृतका अवतार नगर थाना क्षेत्र के पंचपटिया निवासी मो. हलीम मियां की 25 वर्षीया पुत्री हसीना बेगम थी. घटना परसा थाना क्षेत्र के चांदपुरा में उसकी ससुराल में सोमवार की देर शाम हुई.

  • पत्नी ने भाई के साथ मिल पति के शरीर में लगायी आग

    जलालपुर : जहां एक तरफ पत्नियां अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए दुआ मांगती हैं, वहीं मंगलवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी. एक पत्नी ने अपने भाई के साथ मिलकर खुद के पति को कमरे में बंद कर मिट्टी का तेल उसके शरीर पर उड़ेलते हुए आग लगा दी.

  • जानलेवा हमले में सश्रम कारावास की सजा

    छपरा (कोर्ट) : जमीन संबंधी विवाद को लेकर पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला कर उन्हें जख्मी कर देने के मामले में न्यायालय ने एक आरोपित को सश्रम कारावास व जुर्माने की सजा सुनायी है.

  • निगम परिसर में पार्षदों के बैठने की नहीं हुई व्यवस्था

    छपरा : छपरा नगर निगम परिसर में वार्ड पार्षदों के बैठने के लिए भी जगह उपलब्ध नहीं होने से वार्ड पार्षद नाराज हो गये हैं. पार्षदों ने नगर आयुक्त को लेटर लिखकर वार्ड पार्षदों के लिए निगम परिसर में बैठने की व्यवस्था कराने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने हो कहा है. वार्ड 20 के पार्षद विकास कुमार सैनी ने लिखा है कि छपरा नगर निगम का चुनाव हुए लगभग दो साल पूरे होने वाले हैं. फिर भी पार्षदों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं हुई है.

  • भव्य गंगा आरती से भावविभोर हुए श्रद्धालु

    सारण : दिघवारा : प्रखंड की रामपुर आमी पंचायत के नौरानीपट्टी गंगा घाट पर अवस्थित बजरंग बली मंदिर के वार्षिकोत्सव के अवसर पर आयोजित 24 घंटे के अखंड अष्टयाम की समाप्ति के बाद भव्य गंगा आरती का आयोजन किया गया. इसमें बनारस से पहुंचे दो बटुकों के द्वारा भावपूर्ण तरीके से गंगा आरती की गयी, जिसे देख घाट पर मौजूद हजारों श्रद्धालु भावविभोर हो उठे और गंगा मैया की जय आदि नारों से नभमंडल गुंजायमान होता दिखा.

  • प्रतिमाओं की प्राणप्रतिष्ठा के लिए विशेष अनुष्ठान

    गड़खा : प्रखंड के झौआ बसंत गांव में राम जानकी, शिव पार्वती, हनुमान, सरस्वती, लक्ष्मी, राधा, कृष्ण, दुर्गा, भैरव बाबा, गणेश जी सहित कई देवी-देवताओं की प्रतिमाएं स्थापित की गयी हैं.

  • चापाकल सूखने से पेयजल के लिए हाहाकार

    जलालपुर : प्रखंड की भटकेसरी पंचायत के भटकेसरी गांव में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है. एकमात्र चापाकल ग्रामीणों के लिए सहारा बना हुआ है. वहां गांव की महिलाएं पीने के पानी के लिए लाइन लगाने को विवश हैं. अहले सुबह से ही महिलाएं पानी के लिए चापाकल के पास जमा हो जाती हैं.

  • सारण : हादसे में मौत के बाद बस में तोड़फोड़

    छपरा (सारण) : शहर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाजार समिति चौक के पास सोमवार को यात्रियों से भरी बस ने साइकिल सवार युवकों को टक्कर मार दी. इससे साइकिल सवार 15 वर्षीय किशोर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

  • करोड़ों की लागत से बना पंचायत भवन पड़ा है बेकार

    वंशी (अरवल) : चमंडी गांव स्थित पंचायत सरकार भवन निर्माण के बाद आज तक आवागमन के अभाव में अपने बदहाली पर आंसू बहाने को विवश है.

  • पैसेंजर ट्रेन से कटकर युवक की मौत

    मांझी : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-बलिया रेलखंड पर स्थित मांझी रेलवे स्टेशन के पास छपरा-बलिया पैसेंजर ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत सोमवार को हो गयी. मृतक की पहचान कर ली गयी है. वह दाउदपुर थाना क्षेत्र के मदनसाठ गांव निवासी हरेराम सिंह का 19 वर्षीय पुत्र जुगनू सिंह है.

  • संत जोसेफ अकादमी में धूमधाम से मना मदर्स डे

    छपरा : शहर के नेवाजी टोला स्थित एनएसएस संत जोसेफ अकादमी में सोमवार को मातृत्व दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर विद्यालय में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. इस बीच स्कूल में खूब मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित हुए.

  • अमनौर : छपरा के भेल्दी में शराबी पिता ने पहले बेटी को छत से फेंका, फिर गला दबा जान से मार डाला

    भेल्दी (अमनौर) : भेल्दी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है. यहां शराब के नशे में धुत एक पिता ने अपने मासूम पुत्री को पहले छत से फेंका और जब उसकी मौत नहीं हुई, तो उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. घटना भेल्दी थाना क्षेत्र के रायपुरा गांव की बतायी जाती है. मृतक प्रियंका(2) महेश पंडित की पुत्री है.

  • मदर डे : लाठी के सहारे चलने वाली मां को हरियाणवी स्टाइल में बाइक पर बैठा कर वोट दिलवाने पहुंचा पुत्र

    छपरा : बिहार के छपरा में इसुआपुर प्रखंड के सलेमपुर की बूथ संख्या 188 पर लाठी के सहारे चलने वाली 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला हरियाणवी स्टाइल में बाइक से बेटे के संग मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंची. पुत्र अशोक साह ने मदर डे के अवसर पर मतदान करने के लिए अपनी मां को मदद देकर लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान बूथ तक बाइक से लेकर पहुंचे थे. अशोक ने बताया कि पहले हम दिल्ली हरियाणा में कमाते थे, लेकिन अब ऑटो खरीद लिया हूं. जिससे यही ऑटो भाड़ा पर चलाते है. जिससे जीवन यापन के साथ मेरी बुजुर्ग मां का सेवा भी हो जाता है.

  • छपरा : दो दलों के बीच भिड़ंत में विधायक को मारी गोली

    छपरा : महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के तरैया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत इसुआपुर प्रखंड के सतासी ग्राम में शनिवार की देर रात दो दलों के लोगों के बीच भिड़ंत हो गयी. इस दौरान दोनों तरफ से हवाई फायरिंग की गयी.

  • आग पर काबू पाने के लिए 24 घंटे अलर्ट हैं फायरकर्मी, सीमित सुविधाओं के बीच सेवा देने के लिए तत्पर हैं फायरकर्मी

    छपरा : गर्मी, धूप और तेज हवाओं के बीच जिले में इन दिनों आग लगने की घटनाएं बढ़ गयी हैं. खेत खलिहानों तथा फूस वाले मकानों में आग का खतरा बना हुआ है. ऐसे में जिला अग्निशमन केंद्र सीमित सुविधाओं के साथ ही आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए तत्पर दिख रहा है. छपरा मुख्यालय समेत प्रखंड स्तर पर फायर ब्रिगेड के वाहनों को अलर्ट पर रखा गया है. जिला अग्निशमन केंद्र 24 घंटे सतर्क है.

  • सड़कों पर उड़ रही धूल, लोग हाे रहे परेशान

    छपरा : एक तरफ जहां शहर में प्रचंड गर्मी ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है, तो दूसरी तरफ दोपहर में बह रही तेज लू भरी हवा ने लोगों की इस समस्या को दोगुना कर दिया. शहर में लू के साथ उड़ती धूल भी लोगों की परेशानी का कारण बन रही है. समस्या यही नहीं खत्म हो रही.

  • थियोसॉफिकल ने मनाया श्वेत कमल दिवस

    छपरा : अंतरराष्ट्रीय संस्था थियोसॉफिकल सोसाइटी के सभागार में सोसाइटी की संस्थापिका मैडम हेलेना पटोवेना ब्लेवेटस्की की जयंती श्वेत कमल दिवस के रूप में मनायी गयी. समारोह में वक्ताओं ने कहा कि मैडम ब्लेवेटस्की का जीवन निर्मल, उन्मुक्त, मन पवित्र था.

  • यात्री शेड बना कूड़ादान और शौच केंद्र

    तरैया : तरैया-अमनौर एसएच 104 के किनारे तरैया बाजार का यात्री शेड कूड़ादान व शौच केंद्र बना हुआ है. तरैया-अमनौर एसएच 104 के किनारे व आदर्श मध्य विद्यालय, तरैया बालक की चहारदीवारी में सटे इस यात्री शेड का बाजारवासियों ने कूड़ादान बना दिया है. वहीं यात्री बस रुकते ही सीधे पेशाब करने के लिए यात्री शेड में दौड़ पड़ते हैं.

  • आग से मलबे में तब्दील हुए चार घर

    बनियापुर : अंचल क्षेत्र के कन्हैली मनोहर वार्ड नंबर 11 में आग लगने से चार घर जल कर मलबे में तब्दील हो गये. घटना से पीड़ित लोगों में अमर महतो, प्रेम महतो, अर्जुन महतो एवं सुनील महतो हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर में अमर महतो के मकान के एक कोने से आग की लपटें उठने लगीं.

  • महाराजगंज में एनडीए व महागठबंधन के बीच टक्‍कर, सामाजिक व जातीय समीकरण को साधने की कोशिश

    छपरा : सारण प्रमंडल के तहत आने वाले महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में सीधी लड़ाई एनडीए व महागठबंधन के प्रत्याशियों के बीच है. एनडीए ने एक ओर जहां निवर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल पर दांव लगाया है, वहीं दूसरी ओर महागठबंधन ने महाराजगंज के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के पुत्र रणधीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

  • दो दर्जन घर जले, एक की मौत, कई मवेशी भी आग की चपेट में आकर मरे

    जलालपुर : प्रखंड की विशुनपुरा पंचायत स्थित मंगोलापुर नट टोली में बुधवार को अचानक लगी आग से दो दर्जन से अधिक घर जलकर खाक हो गये. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि वहीं घर में सोयी चार साल की एक बच्ची भी आग की चपेट में आ गयी. इस कारण उसकी मौत हो गयी. मृत बच्ची की पहचान जितेंद्र नट की पुत्री जूली कुमारी के रूप में की गयी है.

  • आग लगने से मलबे में तब्दील हुआ घर

    बनियापुर : अंचल क्षेत्र की बतरैली में आग लगने से मकान में रखे सभी सामान जल कर मलबे में तब्दील हो गये. घटना से पीड़ित गृहस्वामी मोहम्मद रसूल अंसारी हैं. पीड़ित गृहस्वामी ने बताया कि बुधवार की दोपहर मकान के एक कोने से आग की लपटें उठने लगीं.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

    छपरा : जिला समाहरणालय में अनुसेवियों के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर दर्जनों बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये की ठगी किये जाने का एक मामला सीजेएम न्यायालय में दाखिल किया गया है. उक्त मामले को बनियापुर थाना क्षेत्र के पिठौरी निवासी अमर कुमार चौबे ने दाखिल कराया है.

  • सारण : घर में लगी आग, झुलसने से भाई-बहन की गयी जान

    पानापुर (सारण) : थाना क्षेत्र के धेनुकी मनिया टोले में मंगलवार की दोपहर घर में आग लगने से भाई-बहन की झुलसने से मौत हो गयी. इस घटना में माता-पिता भी गंभीर रूप से झुलस गये, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छपरा रेफर कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे धेनुकी मनिया टोला निवासी टीमल नट के झोंपड़ीनुमा घर में फेंके गये राख से निकली चिनगारी से आग लग गयी. तेज पछुआ हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. घटना के वक्त घर के सभी सदस्य सो रहे थे.

  • 45 डिग्री पर पहुंचा तापमान, लोगों का जीना मुहाल

    छपरा : तापमान में हो रही लगातार बढ़ोतरी के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. 10 बजे के बाद ही सड़कें वीरान होने लग रही हैं. घरों में रह रहे लोग भी पंखों की गर्म हवा को झेल बेचैनी में अपना दिन काट रहे हैं. चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखीं हैं. जल स्तर में काफी कमी आ रही है.

  • पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों को टैंकर से दिया गया पानी

    मांझी : भीषण गर्मी के कारण जल-संकट से जूझ रहे लोगों के लिए विभाग ने पेयजल के लिए अस्थायी व्यवस्था शुरू कर दी है. गरीब व दलित बस्तियों में पेयजल की किल्लत पर संज्ञान लेते हुए पीएचइडी ने तत्काल पहल शुरू कर दी है. मांझी पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या तीन के नोनिया ड़ीह मुहल्ले के लिए विभाग ने एक पानी का टैंकर उपलब्ध करा दिया.

  • बुखार होने पर डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी

    छपरा : गर्मी के महीनों की शुरुआत होते ही कई प्रकार के रोगों में बढ़ोतरी हो जाती है. इन महीनों में मियादी बुखार यानी टाइफायड के मरीजों की भी संख्या में इजाफा हो जाता है. अन्य बुखारों की अपेक्षा मियादी बुखार अधिक गंभीर रोग की श्रेणी में आता है. सही समय पर बेहतर प्रबंधन के अभाव में इससे जान जाने का भी खतरा बढ़ जाता है.

  • दो बच्चों की मौत के बाद गांव में मातम

    पानापुर : थाना क्षेत्र के धेनुकी मनिया टोले में अगलगी की घटना में सगे भाई-बहन की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. घटना की सूचना मिलते ही आसपास के सैकड़ों ग्रामीणों एवं सगे संबंधियों की भीड़ उमड़ पड़ी. परिजनों के करुण चीत्कार से उपस्थित हर किसी की आंखें नम हो जा रही थीं.

  • कड़ी धूप में जाम में फंसकर झुलसते दिखे हजारों यात्री

    दिघवारा : छपरा-हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 पर मंगलवार को दिघवारा पश्चिमी ढाले के समीप कड़ी धूप में लगे घंटों भीषण जाम से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सुबह से दोपहर तक यात्री जाम से कराहते नजर आये. वहीं जाम में हजारों वाहन फंसे नजर आये और गाड़ियां धीरे-धीरे रेंगती नजर आयीं. गर्मी की तपिश को झेलने में नाकामयाब रहे कई यात्री चक्कर खाकर गिर गये, जिससे कई बार अफरातफरी की स्थिति बन गयी. उसे स्थानीय लोगों ने किसी तरह संभाला. मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह पश्चिमी रेलवे ढाले के समीप एक ट्रक की सुबह में खराब हो जाने से वनवे की स्थिति उत्पन्न हुई जिससे उत्पन्न जाम में सैकड़ों वाहन फंसे दिखे. वहीं रेलवे ढाले के दोनों छोर पर कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें देखी गयीं. रेलवे ढाले के दोनों छोरों पर जाम की ऐसी स्थिति बनी कि एक छोटा वाहन निकालना भी किसी के लिए मुश्किल हो रहा था. हर जगह जाम में फंसे यात्रियों का बुरा हाल होता दिखा. भीषण गर्मी में इस जाम ने हर किसी को रुलाया एवं लोग वैकल्पिक रास्तों के सहारे अपने गंतव्य की ओर जाते देखे गये. हालांकि जाम को छुड़ाने में प्रशासन ने भी काफी प्रयास किया, मगर सुबह से दोपहर तक जाम लगने का सिलसिला अनवरत जारी रहा. कई बार तो नियम के विरुद्ध ओवरटेकिंग होने से जाम की स्थिति उत्पन्न हुई.चालकों द्वारा आगे बढ़ने की होड़ ने जाम की स्थिति को और भी भयावह बनाया, जिस कारण जाम में फंसे यात्री कभी लचर सिस्टम को, तो कभी अपनी किस्मत को कोसते दिखे. पश्चिमी रेलवे ढाले के पास अवस्थित आढ़तों के कारण भी हर दिन लगता है महाजाम : छपरा-हाजीपुर सड़क मार्ग पर दिघवारा पश्चिमी ढाले के समीप लगभग एक दर्जन आढ़त अवस्थित हैं जहां सब्जियों की खरीद-बिक्री होती है. दिघवारा के अकिलपुर दियारा समेत दरियापुर प्रखंड की विभिन्न पंचायतों से वाहनों पर लादकर सब्जियों को इन आढ़तों तक पहुंचाया जाता है. इन दिनों सभी आढ़तों में सुबह से ही सब्जियों का आना शुरू हो जाता है. ऐसे सब्जी लदे वाहन चालक सड़क पर ही सब्जियों को लोड व अनलोड करना शुरू कर देते हैं, जिससे देखते-ही-देखते सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है एवं जाम भयावह रूप धारण कर लेता है. दिघवारा ढाले से लेकर खादी भंडार तक गाड़ियां हर दिन चींटी की माफिक सरकती देखी जाती है. रेलवे ढाला भी बराबर बंद रहने से विकराल हो जाती है जाम की स्थिति सोनपुर-छपरा रेलखंड के काफी व्यस्त रहने व ट्रेनों के ज्यादा आवागमन के चलते दिघवारा पश्चिमी रेलवे ढाला बराबर लंबे समय तक बंद रहता है. इससे देखते ही देखते जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिसमें फंसकर यात्रियों का बुरा हाल हो जाता है. जाम में फंसने के बाद स्कूली बच्चों को गर्मी में तपना पड़ता है. वाहन पार्किंग की जगह नहीं, सड़क किनारे बेतरतीब से वाहन पार्किंग करते हैं लोग दिघवारा पश्चिमी रेलवे ढाले के पास नगर पंचायत द्वारा वाहनों की पार्किंग की कोई जगह नहीं है. इसका नतीजा है कि बैंकों समेत अन्य सरकारी व निजी कार्यालयों में काम करने पहुंचने वाले लोग सड़क किनारे गलत तरीके से वाहनों की पार्किंग कर देते हैं, जो बाद में जाम की मूल वजह बनता है. लोगों की मांग है कि रेलवे क्राॅसिंग के पास पार्किंग बनाने व ढाले के पास ओवरब्रिज बनने से जाम से स्थायी निजात मिल सकती है.

  • सारण : जदयू के 'वोट मैजिक' पर टिकी भाजपा की आस

    सारण : सारण लोकसभा सीट पर सीधी टक्कर भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी और राजद के चंद्रिका राय के बीच है. सोमवार को यहां के वोटरों ने बड़े मुखर होकर मतदान किया. करीब 17 लाख वोटरों वाला सारण लोकसभा सीट पर पोलिंग ट्रेंड 55-57 फीसदी का रहा. इस बार जदयू और भाजपा के साथ होने से स्थिति आमने-सामने की रही. 2014 में जदयू उम्मीदवार सलीम परवेज को आये एक लाख सात हजार वोट ही वह ''मैजिक वोट'' साबित होगा , जिस पर भाजपा को सबसे ज्यादा आस लगी है.

  • छपरा : मां के सामने छह वर्षीय बालक डूबा

    डोरीगंज (छपरा) : डोरीगंज तिवारी घाट पर कपड़े साफ कर रही मां के सामने ही छह वर्षीय एक बच्चे की मौत गंगा नदी में डूबने से हो गयी. घटना शनिवार की सुबह आठ बजे की है. मृत बच्चा डोरीगंज चिरांद के तिवारी घाट निवासी बब्बन महतो का छह वर्षीय पुत्र रवींद्र कुमार था. घटना की सूचना मिलते ही सदर सीओ पंकज कुमार तथा डोरीगंज थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान के नेतृत्व में गोताखोरों के द्वारा पानी में शव की तलाश जारी थी, किंतु लगातार प्रयास के बावजूद गोताखोर शव बरामद करने में असफल रहे.

  • लोकसभा चुनाव : जयप्रकाश नारायण की भूमि सारण लोकसभा क्षेत्र में जातीय गोलबंदी का जोर

    सारण : आपातकाल में संपूर्ण क्रांति के सूत्रधार रहे जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली सारण में राजग प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी और राजद के चंद्रिका राय के बीच कड़ी टक्कर में जातीय गोलबंदी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. ''राजपूत'' और ''यादव'' बहुल बिहार राज्य के सारण संसदीय क्षेत्र में जातीय समीकरण की गोलबंदी और मोदी फैक्टर चुनाव परिणाम को काफी हद तक प्रभावित करेगा. चुनाव प्रचार के दौरान राजग के कार्यकर्ता राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों के अलावा स्थानीय मुद्दों जैसे बेहतर सड़क, दियारा क्षेत्रों में आजादी के बाद पहली बार पहुंची बिजली, लगभग हरेक प्रखंडों में पावर सब स्टेशन की स्थापना जैसे विकास कार्यों की की चर्चा कर रहे हैं.

  • सारण :नाकाम कर देंगे आरक्षण खत्म करने की साजिश : तेजस्वी

    सीतामढ़ी/ वैशाली/सारण : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर व बाजपट्टी, वैशाली के राजापाकर व सारण के मढ़ौरा, अमनौर व परसा में चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

  • रेलवे ओवरब्रिज पर दो ट्रक भिड़े, तीन घायल

    डोरीगंज (छपरा) : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मेथवलिया फोरलेन स्थित रेलवे ओवरब्रिज पर मालवाहक ओवरलोडेड दो ट्रकों के बीच हुई आमने-सामने की जोरदार टक्कर की घटना में दो चालक समेत एक खलासी जख्मी हो गया.

  • आरा-छपरा पुल पर बालू लदे ट्रक ने मारी ठोकर

    डोरीगंज (छपरा) : आरा-छपरा पुल पर बालू लदी एक ट्रक ने आगे ट्रक को ठोकर मार दी, जिससे अनियंत्रित हो पुल पर खड़ा ट्रक सीधे खाई में पलट गया. इस घटना में दोनों ट्रकों के चालक व खलासी सुरक्षित बच गये. घटना गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे की है.

  • बम विस्फोट मामले में निदेशक ने दी गवाही

    छपरा(कोर्ट) : तीन वर्ष पूर्व 18 अप्रैल को व्यवहार न्यायालय परिसर में हुए बम विस्फोट मामले में विधि विज्ञान प्रयोगशाला मुजफ्फरपुर के वरीय वैज्ञानिक सह निदेशक साक्ष्य देने के लिए कोर्ट में उपस्थित हुए. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एकादश धर्मेंद्र कुमार सिंह के न्यायालय में चल रहे बम विस्फोट मामले के सत्रवाद 251/17 में गुरुवार को निदेशक मोहम्मद मजीद खान साक्ष्य देने के लिए न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत हुए.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला दर्ज

    छपरा(कोर्ट) : शिक्षा विभाग और रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर दो बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी कर लेने के दो मामले सीजेएम कोर्ट में दाखिल किये गये हैं. मिली जानकारी के अनुसार दरियापुर थाना क्षेत्र के अकिलपुर निवासी संजय कुमार राय ने मामला दर्ज कराते हुए नगर थाना क्षेत्र के छोटा तेलपा निवासी प्रभुनाथ राय को अभियुक्त बनाया है.

  • बंसवाड़ी में लगी आग बुझाने के दौरान एक की मौत

    तरैया : थाना क्षेत्र के डुमरी पंचायत के शीतलपुर बंसवाड़ी में लगी आग को रात्रि में बुझाने के दौरान एक व्यक्ति की झुलस कर मौत हो गयी.

  • दहेज के लिए प्रताड़ित कर निकाला

    तरैया : परसा थाना क्षेत्र के शोभे परसा गांव में एक विवाहिता को दहेज में एक लाख रुपये नहीं मिलने पर घर से निकाल देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में परसा थाना क्षेत्र के शोभे परसा निवासी मदन राम की पत्नी प्रमिला देवी ने अपने पति समेत पांच पर दहेज प्रताड़ना का एक कोर्ट परिवाद के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है,

  • रिजल्ट आने के बाद छात्रों में दिखी खुशी की लहर

    छपरा : गुरुवार को सीबीएसइ ने 12वीं का नतीजा घोषित कर दिया. इसमें सारण के छात्र-छात्राओं ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. छपरा के विभिन्न स्कूलों व कोचिंग के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर प्रदर्शन किया है. अच्छे नतीजे लाने पर छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावकों में भी खुशी का माहौल है. रिजल्ट निकलने के बाद छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गयी.

  • सीबीएसइ प्लस टू के रिजल्ट में एबीसी के छात्रों का बजा डंका

    छपरा : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2019 की वार्षिक परीक्षा में एबीसी ट्यूटोरियल के छात्र-छात्राओं ने फिर डंका बजाया है. 93.2 फीसदी मार्क्स गणित विषय में लाकर आभा रानी विद्यालय टॉपर बनी हैं. वहीं 92.8 फीसदी अंक लाकर जीव विज्ञान में मनीष कुमार टॉपर बने हैं.

  • पश्चिमी चंपारण/सारण : पति-पत्नी की सरकार ने सिर्फ अपना विकास किया : नीतीश कुमार

    सीएम बोले- अपहरण के चलते घर से दिन में नहीं निकलते थे लोग पश्चिमी चंपारण/सारण : पश्चिमी चंपारण के बगहा व हरनाटांड़ तथा सारण जिले के सोनपुर स्थित नयागांव में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव सभाओं को संबोधित किया. बगहा व हरनाटांड़ में मुख्यमंत्री ने लालू-राबड़ी देवी का नाम लिये बगैर कहा कि पति-पत्नी के राज में चंपारण मिनी चंबल के रूप में जाना जाता था. सरकार ने बेटा-बेटी के उत्थान को छोड़ समाज के लिए कुछ नहीं किया.

  • तपती और जलती गर्मी बढ़ा रहीं लोगों की मुश्किलें, 43 डिग्री तक पहुंच गया तापमान

    छपरा : तापमान में हो रही बढ़ोतरी के बीच लोगों का गर्मी से जीना मुहाल हो गया है. चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं. जल स्तर में काफी कमी आ रही है. नगर निगम द्वारा शहरी क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति तो की जाती है, लेकिन भीषण गर्मी के कारण पानी की जरूरत बढ़ गयी है जिससे जलापूर्ति के बाद भी पानी कम पड़ जा रहा है.

  • बाजारों में पसरा सन्नाटा, फुटपाथी दुकानदार बेहाल

    छपरा : बढ़ती गर्मी ने लग्न की खरीदारी पर भी असर डाला है. अधिकतर ग्राहक गर्मी को देखते हुए शाम के समय के ही बाजार निकल रहे हैं. ऐसे में शहर के प्रायः सभी बाजारों में दिन के समय सन्नाटा पसरा दिख रहा है.

  • पटना से अपहरण कर छपरा के डोरीगंज में हत्या कर देने का मामला

    छपरा (कोर्ट) : एक निजी कंप नी के कर्मचारी का पटना से अपहरण कर छपरा के डोरीगंज में हत्या कर देने के मामले में आरोपित को न्यायालय ने दोषी करार दिया है. मंगलवार को त्वरित न्यायालय द्वितीय के न्यायाधीश श्याम किशोर साह ने डोरीगंज थाना कांड संख्या 3/99 के सत्रवाद 202/2000 में अंतिम सुनवाई की .

  • नौ घंटे विलंब से दिघवारा स्टेशन पहुंची पवन एक्स.

    दिघवारा : भीषण गर्मी के बीच ट्रेनों की लेट-लतीफी यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गयी है. सोनपुर-छपरा रेलखंड पर कब कौन-सी ट्रेन कितने घंटे चली कहा नहीं जा सकता.

  • इंटर में एडमिशन के लिए हो रही ऑनलाइन अप्लाइ

    छपरा : जिले के सभी इंटर कॉलेजों व प्लस टू स्कूलों में इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए ऑनलाइन अप्लाइ हो रहा है. मैट्रिक उत्तीर्ण छात्र-छात्राएं 11 मई तक ओएफएसएस के अंतर्गत www.ofssbihar.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस वर्ष भी इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन फैसिलेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट के तहत आवेदन लेने का निर्णय लिया है.

  • सारण :पति-पत्नी की सरकार ने सिर्फ अपना विकास किया : नीतीश

    सीतामढ़ी/ एकमा/नगरा(सारण) : सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को सीतामढ़ी के सोनबरसा व रून्नीसैदपुर व सारण के एकमा व नगरा में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बिना जानकारी के विरोधी आरक्षण खत्म करने का भय दिखाकर वोट लेना चाहते हैं. कोई शख्स आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता.

  • ट्रेन से गिरकर युवक की मौत, मचा कोहराम

    हाजीपुर/ गोरौल : हाजीपुर -मुजफ्फरपुर रेल खंड के गोरौल स्टेशन के समीप सोमवार को उस समय अफरातफरी मच गयी, जब एक युवक ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में ट्रेन से गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • युवक के हत्या मामले में छह को आजीवन कारावास

    छपरा(कोर्ट) : बगीचे में आम चुनने को लेकर दो पट्टीदारों के बीच हुई हिंसक झड़प, जिसमें एक की मौत और सात घायल हो गये थे, के मामले में न्यायालय ने दोनों पक्षों के 11 आरोपितों को कारावास व जुर्माने की सजा सुनायी है. मामला एकमा थाना क्षेत्र के गजियापुर गांव का है, जहां के निवासी दो पट्टीदारों को कोर्ट ने सजा सुनायी है.

  • पांच हजार रंगदारी नहीं देने पर प्राचार्य से मारपीट

    पानापुर : थाना क्षेत्र के सतजोड़ा बाजार स्थित किराना दुकान के थोक व्यवसायी से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है एवं नहीं देने पर उसके पुत्र को अगवा करने की धमकी दी गयी है. इस संबंध में पीड़ित व्यवसायी एवं दुबौली गांव निवासी लालबाबू गिरि ने स्थानीय थाने में एक आवेदन देकर अपने परिवार के जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है.

  • माता-पिता व दो पुत्रों समेत छह को आजीवन कारावास

    छपरा (कोर्ट) : जमीन के विवाद को लेकर पट्टीदारों द्वारा धारदार हथियार से प्रहार कर एक वृद्ध की हत्या कर देने तथा उसकी पत्नी व पुत्री को घायल करने के मामले में न्यायालय ने दो महिलाओं समेत छह आरोपितों को सश्रम कारावास व जुर्माने की सजा सुनायी है. मामला रिविलगंज थाना क्षेत्र के नटवर सेमरिया गांव का है, जहां के खेदन राय की आठ वर्ष पूर्व हत्या कर दी गयी थी.

  • दहेज प्रताड़ना को ले पति को तीन वर्ष कारावास

    छपरा (कोर्ट) : दहेज में मायके से मोटरसाइकिल व सोने की चेन मांग कर नहीं लाने के कारण एक विवाहिता को पति द्वारा प्रताड़ित किये जाने के मामले में न्यायालय ने पति को सजा सुनायी है. सोमवार को व्यवहार न्यायालय के एसडीजेएम मोहम्मद इनाम खां ने सीजेएम कोर्ट में दाखिल परिवाद संख्या 2870/12 की विचारण संख्या 727/19 में सुनवाई की.

  • पांच दिनों से गायब युवक का शव बंसवाड़ी में मिला

    गड़खा : बाजितपुर पंचायत के बैदापुर गांव के कचहरी गांछी से सोमवार कि सुबह एक युवक का शव मिलने से बैदापुर गांव सहित आस-पास के गांवों में सनसनी फैल गयी. तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं.

  • किसी को जनसंपर्क में, तो किसी को ट्रेनिंग लेने जाने में धूप कर रही परेशान

    दिघवारा : चुनावी मौसम में क्षेत्र का राजनीतिक तापमान तो बढ़ा ही है, मौसम की गर्मी ने अपनी तपिश से हर किसी को बेहाल कर दिया है. बढ़ता पारा हर किसी के लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा है. अभी दिघवारा के आसपास का औसत तापमान 42 डिग्री के आसपास है.

  • पारा बढ़ते ही बिजली की आंखमिचौनी शुरू

    तरैया : मौसम की बेरुखी से लोगों का जीना दूभर हो गया है. लगातार बढ़ रहे तापमान से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चला है. इधर, पारा बढ़ते बिजली की आंखमिचौनी भी बढ़ गयी है. गत कुछ माह से नियमित व निर्बाध रूप से की जा रही विद्युत आपूर्ति से लोगों को लग रहा था कि अब बिजली की स्थिति ठीक हो गयी है पर जैसे ही गर्मी ने दस्तक देना प्रारंभ किया, तो बिजली की आंखमिचौनी शुरू हो गयी.

  • चिनगारी से लगी आग दो घर जलकर राख

    दिघवारा : थाना क्षेत्र की त्रिलोकचक पंचायत के केशरपुर गांव में बीती रात अचानक चिनगारी ने आग का रूप धारण कर लिया, जिससे दो घरों में आग लग गयी. आग लगने से उक्त गांव के मुन्ना महतो तथा राजकुमार महतो के घर पूरी तरह जलकर राख हो गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बीती रात दोनों परिवार के लोग रात का खाना खाकर अपने अपने घरों में सो रहे थे कि अचानक रात के 12 बजे चिनगारी से घर में आग लग गयी.

  • सारण में कार्यकर्ता मुखर, मतदाता हैं मौन, राजग व महागठबंधन में होगी सीधी लड़ाई, राबड़ी खुद ले रही हैं फीडबैक

    छपरा : धर्म-कर्म व मोक्ष की नगरी के रूप में प्रसिद्ध सारण का राजनीति के क्षेत्र में भी काफी समृद्ध इतिहास रहा है. यहीं पर हरिहर क्षेत्र सोनपुर में ग्राह से गज (घड़ियाल से हाथी) को बचाने के लिए भगवान विष्णु अवतरित हुए थे.

  • सारण : नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने तो नक्सलवाद का होगा खात्मा : योगी आदित्यनाथ

    सिकरहना/सुगौली/सारण : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सिकरहना के ढाका उच्च विद्यालय के मैदान में भाजपा प्रत्याशी रमा देवी, सुगौली के एसपीएन कॉलेज के प्रांगण में संजय जायसवाल व सारण जिले के बनियापुर प्रखंड के कोल्हुआ खेल मैदान में जनार्दन सिंह सीग्रीवाल के पक्ष में चुनाव सभाएं कीं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यों की तुलना किसी से नहीं की जा सकती.

  • छपरा/हाजीपुर : खतरे के दौर से गुजर रहा है देश : शरद यादव

    छपरा/हाजीपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने रविवार को सारण जिले के सोनपुर के नयागांव में महागठबंधन प्रत्याशी चंद्रिका राय व वैशाली जिले पटेढ़ी बेलसर के ग्रामोदय उच्च विद्यालय फतहपुर-अफजलपुर के मैदान में डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह के पक्ष चुनाव सभाएं कीं.

  • छपरा : सियाचिन ग्लेशियर फतह की तैयारी में लगे पर्वतारोही प्रेम, प्रदूषणमुक्त करने का भी चला रहे अभियान

    छपरा (सदर) : माउंट एवरेस्ट, माउंट एलब्रस, माउंट एकांगा गोवा आदि विश्व की 15 ऊंची पर्वत चोटियों पर फतह करनेवाले सारण के ग्रामीण परिवेश में जनमे तथा अरुणाचल के पर्वतीय परिवेश में पले बढ़े प्रेम अब विश्व के माउंटेनियरिंग के सबसे बड़े फोरम के साथ सियाचिन ग्लेशियर फतह करने की तैयारी में है.

  • बाइक सवार बदमाशों ने दंपती से की लूटपाट

    हाजीपुर/सराय : हाजीपुर- मुजफ्फरपुर मुख्य मार्ग के भोजपट्टी गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने शनिवार की देर शाम दंपती से लूटपाट की. बदमाशों ने उनके पास से दस हजार रुपये नकद और गले से सोने का मंगलसूत्र लूट कर फरार हो गये. हालांकि जब तक लोग जुटते बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो चुके थे.

  • महुआ में पानी को लेकर लोगों ने चार घंटे तक जाम की सड़क

    महुआ : पानी की समस्या से जूझ रहे फुलवरिया व गौसपुर चकमजाहिद पंचायत के ग्रामीणों ने एक बार फिर रविवार को महुआ-देसरी मार्ग को पत्रकार चौक के समीप जाम कर दिया. आक्रोशित लोगों ने जनप्रिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी की और नल जल योजना में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया.

  • नुक्कड़ सभा कर किया जा रहा जागरूक

    हाजीपुर : भारत स्काउट कैडेट ने लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का संचालन जिले के सभी प्रखंडों में आयोजित किया. रविवार को शहर के नखास चौक, गढ़वा, रामाशीष चौक, स्टेशन परिसर, गांधी चौक आदि जगहों पर नुक्कड़ सभा आयोजित कर मतदाताओं को मतदान करने की अपील किया.

  • शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जमीन का भाव आसमान पर, घर बनाना हुआ मुश्किल

    छपरा : घर बनाने की तमन्ना में सारा जहान ढूंढ़ आये, अपने नक्शे के हिसाब से जमीन कुछ कम है. यह मशहूर पंक्ति भले ही किसी और भाव से लिखी गयी हो, लेकिन आजकल हर आम आदमी घर बनाने की तमन्ना लिये इन्हीं पंक्तियों को गुनगुना कर अपना मन मसोस रहा है.

  • घने कुहासे की चादर में लिपटे रहे शहर आौर गांव, रेल व सड़क यातायात पर पड़ा प्रतिकूल असर

    छपरा/दिघवारा : मौसम भी किस तरह करवटें बदलता है किसी को मालूम नहीं. कब चिलचिलाती धूप हो जाये और कब झमाझम बारिश जमीन को शीतलता दे दे कहा नहीं जा सकता. रविवार की सुबह भी मौसम ने अचानक ही ऐसा मिजाज बदला, जिसे देखकर न केवल लोग हतप्रभ हुए, बल्कि ग्रामीण व शहरी इलाकों के लोगों की जुबान पर मौसम के इसी बदलाव की ही चर्चा रही.

  • टेंपोचालक को बदमाशों ने चाकू से गोदा, गंभीर

    दिघवारा : थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार के शंकरपुर रोड में रविवार को चार अज्ञात अपराधियों ने दुकान पर सामान खरीद रहे एक टेंपो चालक पर दिनदहाड़े जानलेवा हमला किया एवं चाकू से गोदकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया. अ पराधियों ने चालक के शरीर में चाकू से 10 से अधिक वार किये, जिससे उसकी स्थिति काफी नाजुक हो गयी. घटना में घायल चालक की पहचान अवतारनगर थाना क्षेत्र के संठा निवासी कृष्णा राय के 30 वर्षीय पुत्र पप्पू राय के रूप में हुई है.

  • लोकसभा चुनाव : बिहार में अमित शाह की चुनावी सभा, कहा- देश की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता

    छपरा : बिहार के छपरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, देश की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है. चुनाव तो आते-जाते हैं, हारते-जीतते रहते हैं, लेकिन मां भारती की सुरक्षा में हम कोई कमी नहीं छोड़ते है.

  • छात्रा के साथ हैवानियत करने वाले दुष्कर्मी शिक्षक को उम्रकैद की सजा

    छपरा : बिहार के छपरा में व्यवहार न्यायालय के विशेष न्यायाधीश ने अपनी शिष्या के साथ दुष्कर्म करने वाले एक दुष्कर्मी शिक्षक को आजीवन कारावास के साथ ही 50 हजार जुर्माना की सजा सुनाई है. सजा पाने वाले शिक्षक प्रवीण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना ने अपने शिष्या के साथ जो कुकृत्य किया उससे उसका परिवार तथा समाज के साथ ही शिक्षा जगत से जुड़े लोग भी शर्मसार हैं.

  • गेहूं की खरीद शुरू नहीं, किसान बिचौलियों को बेचने के लिए विवश

    छपरा : सरकार ने चालू गेहूं अधिप्राप्ति वर्ष में सारण जिले में छह हजार एमटी गेहूं अधिप्राप्ति का लक्ष्य रखा है. वहीं, एक अप्रैल, 2019 से 30 जून, 2019 तक पैक्स व व्यापार मंडल के माध्यम से गेहूं अधिप्राप्ति का निर्देश देते हुए जिला सहकारिता पदाधिकारी को नोडल पदाधिकारी बनाया है.

  • 27 तक छपरा-वाराणसी व छपरा-लखनऊ पैसेंजर रद्द

    छपरा : रेलवे प्रशासन द्वारा आम जनता की सुविधा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के छपरा-औंड़िहार रेलखंड पर सीमित ऊंचाई के चार सव-बे का निर्माण दिनांक 25 से 27 अप्रैल तक सुबह 10:00 बजे से 14:00 बजे से किया जाना है. इस वजह से छपरा जंक्शन से चलने वाली ट्रेनों को निरस्त व कुछ को शार्ट टर्मिनेट/ऑरिजिनेट करने का फैसला किया गया है.

  • दो सड़क दुर्घटनाओं में महिला समेत दो लोगों की गयी जान

    रसूलपुर/मढ़ौरा : रसूलपुर थाना क्षेत्र के टेसुआर गांव में बुधवार की रात अनियंत्रित इंडिका कार की चपेट में आने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. मृतका टेसुआर गांव निवासी स्व. दु:खहरण राम की पत्नी 68 वर्षीय सुकवरिया कुंवर बतायी जाती है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि महिला अपने घर के सामने रात में टहल रही थी, तभी अनियंत्रित कार चालक ने घटना को अंजाम दिया.

  • ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

    सोनपुर : सोनपुर-छपरा रेलखंड पर गुरुवार को एक महिला की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गयी. महिला की मौत रेल ट्रैक को पार करने के दौरान हुई है या किसी चलती ट्रेन से गिरने के कारण हुई, इसका खुलासा नहीं हो सका है. लेकिन जिस तरह से महिला का शरीर टुकड़े में हो गये हैं, उससे तो यही लगता है कि महिला की मौत ट्रैक को पार करने के दौरान हुई है. महिला किस ट्रेन से कटी या उसके साथ और कौन था, यह किसी को मालूम नहीं हो सका है.

  • दुर्घटना में घायल दुल्हन की मां की इलाज के दौरान गयी जान

    पानापुर : छपरा मढ़ौरा मुख्य पथ पर चनचौरा गांव के समीप गत बुधवार को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल महिला एवं दुल्हन की मां मुन्नी देवी की पीएमसीएच में इलाज के दौरान बुधवार की रात मौत हो गयी.

  • हत्या व जानलेवा हमले के 11 आरोपित दोषी करार

    छपरा : आम चुनने को लेकर दो पट्टीदारों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक की मौत और कइयों के घायल होने के मामले में न्यायालय ने 11 आरोपितों को दोषी करार दिया है. गुरुवार को त्वरित न्यायालय द्वितीय के न्यायाधीश श्याम किशोर साह ने एकमा थाना कांड संख्या 40/06 और 41/06 में अंतिम सुनवाई की.

  • हत्या के मामले में दो महिलाओं समेत छह दोषी करार

    छपरा : जमीन के विवाद को लेकर पट्टीदार द्वारा धारदार हथियार से प्रहार कर एक व्यक्ति की हत्या कर देने तथा अन्य को घायल करने के मामले में न्यायालय ने दो महिलाओं समेत छह आरोपितों को दोषी करार दिया है. मामला रिविलगंज थाना क्षेत्र के नटवर सेमरिया गांव की है.

  • विवाहिता की हत्या कर शव गायब करने का मामला दर्ज करने का आदेश

    छपरा : दहेज में एक लाख नकद व मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने एक विवाहिता की हत्या कर उसके शव को आनन-फानन में जलाकर घर से फरार हो जाने का मामला सीजेएम न्यायालय में दाखिल कराया है. मामला पानापुर थाना क्षेत्र के सेमराहा गांव का है, जहां के निवासी रूपेश राय, उसके माता-पिता व अन्य परिजनों पर विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाया गया है.

  • जिले में 78,351 सीटें, मैट्रिक में उत्तीर्ण हुए 54,596 छात्र-छात्राएं

    छपरा : जिले के सभी इंटर कॉलेजों व प्लस टू विद्यालयों में नामांकन को लेकर चहल-पहल बढ़ गयी है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिले के कॉलेजों व प्लस टू विद्यालयों को नामांकन के लिए सीटों का निर्धारण कर दिया है.

  • तेज रफ्तार व अनदेखी से बढ़ी हैं दुर्घटनाएं

    छपरा : छपरा-मढ़ौरा मार्ग पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चनचौरा जमुना मुसहरी के समीप बुधवार सुबह करीब नौ बजे संजीत ट्रैवल्स की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. यह हादसा बाइक सवार को बचाने के क्रम में हुआ. बस पलट गयी. दुर्घटना में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • छपरा शहर में प्लास्टिक के कचरे से किया जायेगा सड़कों का निर्माण

    छपरा : आने वाले दिनों में छपरा शहर में काफी बदलाव होने वाला है. इसके लिए नगर निगम पूरी प्लानिंग कर रहा है. नगर निगम द्वारा हाल में शहर में दो-दो कचरा प्रबंधन प्लांट लगाने के लिए एग्रीमेंट किया गया है. इससे शहरवासियों को कचरे की समस्या से निजात मिलेगी. अब नयी जानकारी के अनुसार शहर में जमा होने वाले प्लास्टिक के कचरे का इस्तेमाल सड़क बनाने के लिए किया जायेगा.

  • सारण : विकास के लिए देश में चाहिए मजबूत सरकार : रामविलास

    समस्तीपुर/सारण : रामविलास पासवान व सीपी ठाकुर ने समस्तीपुर के कल्याणपुर व सारण के दिघवारा में सभा को संबोधित किया. इस मौके पर समस्तीपुर के कल्याणपुर में रामविलास पासवान ने कहा कि देश में मजबूत सरकार चाहिए. ताकि देश का चौतरफा विकास हो सके. इस चुनाव से राष्ट्र निर्माण होना है. देशहित में मोदी सरकार बनाइये. वहीं, सारण के दिघवारा में कहा कि पीएम मोदी ने पांच साल में विकास की गंगा बहा दी है. उन्होंने भ्रष्टाचार व आतंकवाद को करारा जवाब दिया है.

  • बिहार : शादी समारोह से लौट रही बस पलटी, एक की मौत, दो दर्जन यात्री घायल

    छपरा : बिहार के छपरा में बुधवार की सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चनचौरा जमुना मुसेहरी के पास यात्रियों से भरी बस और बाइक की टक्कर में बाइक सवार युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, बाइक सवार को बचाने के दौरान बस के पलट जाने दो दर्जन से भी अधिक यात्री घायल हो गये. मृतक की पहचान तरैया थानाक्षेत्र के हीरा महतो के 22 वर्षीय पुत्र प्रवीण कुमार के रूप में की गयी है. सभी घायलों का इलाज छपरा सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

  • शहर में धूप से बचने के लिए शेल्टर का अभाव

    छपरा : गर्मी का महीना आ गया है. अभी से ही गर्मी ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है. हर रोज दिन के तापमान में वृद्धि हो रही है. भूमंडलीय ऊष्मीकरण के कारण इस बार भी पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा गर्मी पड़ने की आशंका है. भरी दोपहरी के समय चिलचिलाती धूप जलन का एहसास दिला रही है. गर्मी बढ़ने से लोगों की समस्याएं भी बढ़ रही हैं.

  • चाकू से गोदकर की युवक की हत्या

    तरैया : थाना क्षेत्र की छपिया पंचायत की डीह छपिया दलित बस्ती में मंगलवार की अहले सुबह एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक उक्त गांव निवासी स्व. सदालत मांझी का 28 वर्षीय पुत्र सिकंदर मांझी है.

  • चाकू से गोदकर की युवक की हत्या

    तरैया : थाना क्षेत्र की छपिया पंचायत की डीह छपिया दलित बस्ती में मंगलवार की अहले सुबह एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक उक्त गांव निवासी स्व. सदालत मांझी का 28 वर्षीय पुत्र सिकंदर मांझी है.

  • टहलने निकलीं महिलाओं से बाइक सवारों ने गहन छीने

    सोनपुर : मंगलवार की अहले सुबह सोनपुर के सिद्धनाथ चौक निवासी कुछ महिलाएं रोज की तरह टहलने के लिए ग्रुप में निकलीं. टहलते-टहलते महिलाएं जैसे ही सोनपुर चिड़ियां बाजार के समीप रेलवे अंडर पास के समीप पहुंची कि पहले से घात लगाये बाइक सवार हथियारबंद लुटेरों ने लूटपाट शुरू कर दी.

  • बिजली के शाॅर्ट सर्किट से लगी आग पांच एकड़ में लगी गेहूं की फसल राख

    रसूलपुर (एकमा) : स्थानीय थाना क्षेत्र की देवपुरा पंचायत अंतर्गत जमनपुरा गांव के चंवर में मंगलवार की दोपहर 11000 वोल्ट हाइटेंशन विद्युत का तार टूट कर गिर जाने के कारण हुई शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण लगभग पांच एकड़ से भी अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. इसकी कीमत लगभग दो लाख रुपये आंकी गयी है. आग लगते ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना रसूलपुर थाने को दी.

  • सड़क दुर्घटना में दो गंभीर जख्मी घायलों को पटना किया गया रेफर

    तरैया : भटौरा गांव निवासी व राजद के सक्रिय कार्यकर्ता विनोद राय व उनके साथी जितेंद्र कुमार सिंह सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गये. दोनों व्यक्ति एक शादी समारोह में शामिल होकर बाइक से घर वापस लौट रहे थे कि भेल्दी चौक के समीप सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • अंशुबाला व तीन बच्चों की हत्या से परिजन मर्माहत

    परसा : अंजनी गांव निवासी बैजनाथ सिंह की पुत्री अंशुबाला एवं दो नाती एवं एक नतिनी की हत्या उन्हीं के दामाद सुनील के द्वारा गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञानखंड चार में शनिवार को कर दी गयी. घटना की सूचना वहीं नजदीक में रह रहे मृतका अंशुबाला के भाई पंकज सिंह ने अपने पिता बैजनाथ सिंह एवं अन्य परिजनों को रविवार की देर रात मोबाइल पर दी.

  • पांच साल और देश को मोदी की जरूरत : मनोज तिवारी

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)/ दरभंगा /सारण : मोतिहारी में भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद मनोज तिवारी ने कहा िक पांच साल और देश को नरेंद्र मोदी की जरूरत है. वहीं, बेतिया के नौतन/जगदीशपुर में कहा कि देश का भाग्य बदलना है, तो फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना होगा.

  • सारण के माधोपुर गांव में पहुंचा बाघ, हड़कंप

    रसूलपुर (एकमा) : स्थानीय थाना क्षेत्र की चनचौरा पंचायत के माधोपुर गांव में बाघ के आने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया है. वन विभाग के पदाधिकारियों ने पदचिह्न देखकर चीते या बाघ के होने की पुष्टि करते हुए

  • तीन दिनों से गायब युवक का नदी में मिला शव, जांच शुरू

    मांझी : थाना क्षेत्र के भाठा गांव के पास दाहा नदी में युवक की हत्या कर शव को नदी में फेंकें जाने का मामला गुरुवार को प्रकाश में आया. युवक तीन दिनों से घर से गायब था. घटना की सूचना पाकर मांझी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.

  • ट्रक की चपेट में आने से बैंककर्मी की मौत

    डोरीगंज/मशरक : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के छपरा मढ़ौरा रोड बिचली बधार गांव के समीप सामने से आ रहे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार बैंककर्मी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक अवतार नगर थाना क्षेत्र के बड़ागोपाल गांव निवासी स्व सत्यनारायण सिंह का 55 वर्षीय पुत्र नंदकिशोर सिंह बताया जाता है. जो मशरक स्टेट बैंक की शाखा में कार्यरत थे. घटना गुरुवार की सुबह नौ बजे की बतायी जाती है.

  • बाघ की खबर से दहशत

    रसूलपुर (एकमा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के माधोपुर गंडक नहर के आसपास बांसवाड़ा में बाघ आने की खबर फैलते ही लोग दहशत में आ गये हैं. इस खबर को सुन माधोपुर के पड़ोसी गांव बाल, नवादा, मोहब्बत नाथ मठिया गांव के ग्रामीण भी दहशत में हैं. सूचना मिलते ही रसूलपुर पुलिस ने कैंप कर तलाशी शुरू कर दी है.

  • छह से आठ महीने में करेगा एमडीआर टीबी का सफाया

    छपरा : मल्टी ड्रग रेजिसटेंट(एमडीआर) टीबी के इलाज को आसान बनाने के लिए सरकार की ओर से प्रभावी कदम उठाया गया है. पहले एमडीआर टीबी से पीड़ित मरीजों को 24 महीने तक दवा खानी पड़ती थी. अब ऐसे मरीजों को सिर्फ छह से आठ महीने तक ही दवा खानी पड़ेगी. इसके लिए सरकार की ओर से बीडाकुलीन नामक दवा की शुरुआत की गयी है. एमडीआर-टीबी खतरनाक क्षय रोग यानि टीबी माइकोबैक्टीरियम नामक जीवाणु के संक्रमण के कारण होता है.

  • मॉनसून में 25% कम होगी बारिश

    छपार/दिघवारा : मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को गर्मी से राहत दी है और दिनभर लोग खुशगवार मौसम की खुमारी में डूबे दिखाई पड़े. बुधवार को दिनभर रुक-रुक कर हुई बूंदा-बांदी से तापमान में काफी कमी आयी.

  • शराब की खरीद-बिक्री कर रहे दो तस्कर भेजे गये जेल

    बनियापुर : सीओ स्वामीनाथ राम और सहाजितपुर थानाध्यक्ष संजय प्रसाद ने छापेमारी कर दुकान की आड़ में शराब की खरीद-बिक्री कर रहे दो लोगों को 45 पीस अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मामला सहाजितपुर थाना क्षेत्र के मरिचा बाजार का है.

  • पावरग्रिड में तोड़फोड़, विद्युतकर्मियों के साथ की मारपीट, 12 बने नामजद

    अमनौर : एचटी लाइन से स्पार्क कर निकली चिनगारी से गेहूं की फसल में लगी आग से गुस्साये लोगों ने स्थानीय पावरग्रिड में तोड़फोड़ की, वहीं विरोध कर रहे विद्युतकर्मियों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. बुधवार को अहले सुबह थाना क्षेत्र के रसूलपुर स्थित बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड (पावरग्रिड) की कुछ दूरी पर एचटी लाइन के स्पार्क से निकले चिनगारी से 12 कट्ठे भूमि में तैयार गेहूं की फसल में आग लगने से स्थानीय आक्रोशित लोग पावरग्रिड परिसर में घुस विद्युत आपूर्ति काटने की बात करने लगे, जहां कर्मियों ने अपने वरीय अधिकारी से बात करने के बाद लाइन काटने की बात कही.

  • ससुराल वालों ने उतारा मौत के घाट

    मांझी : मुबारकपुर गांव में शादी की पहली सालगिरह भी नहीं मना सकी थी रेखा और उसे ससुराल वालों ने बुधवार को मौत के घाट उतार दिया और घर छोड़ कर फरार हो गये. हत्या गला दबाकर की गयी है.

  • ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत, जाम

    लकड़ीनबीगंज : राष्ट्रीय उच्चमार्ग-101 पर लकड़ी नबीगंज ओपी के लखनौरा सब्जी मंडी मे एक बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक लकड़ीनबीगंज ओपी के लकड़ी टोले माधोपुर निवासी प्रभुनाथ कुशवाहा का 22 वर्षीय पुत्र विक्की कुशवाहा बताया जाता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्की अहले सुबह कुछ काम से हरदिया मोड़ पर बाइक से गया था.

  • विधवा को खंभे में बांध कर पीटने के मामले में सात धराये

    बड़हरिया : थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में सोमवार की देर रात में विधवा लालमुनि कुंवर को बिजली के खंभे में बांध कर पीटने व बाल काटने के मामले में एसआइ राजेश कुमार, एएसआइ शैलेंद्र राय के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने सात नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया.

  • धूमधाम से मनायी गयी महावीर जयंती

    छपरा/बनियापुर : राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में धूमधाम से महावीर जयंती मनायी गयी.

  • शादी की पहली सालगिरह भी नहीं मना सकी विवाहिता, ससुराल वालों ने गला घोंटकर मार डाला

    सारण : बिहार के छपरा में मांझी के मुबारकपुर गांव में शादी की पहली सालगिरह भी नहीं मना सकी थी रेखा और उसे ससुराल वालों ने बुधवार को मौत के घाट उतार दिया और घर छोड़ कर फरार हो गये. हत्या गला दबाकर की गयी है. एक दिन पहले मंगलवार की रात में रेखा ने मोबाइल पर कॉल करके अपनी मां से भाई को भेजने के लिए बोला था कि उसके ससुराल वाले उसे जान से मार देना चाहते हैं. जल्द से घर वापस बुला लो. उसकी मां ने बुधवार को भाई को भेजने की बात कही थी. भाई के आने के पहले रेखा की हत्या की खबर उसके मायके पहुंच गयी.

  • विधिमंडल के चुनाव में पड़े 1622 वोट, मतगणना आज

    छपरा : प्रत्येक दो वर्ष के बाद होने वाले विधिमंडल का चुनाव मंगलवार को शांतिपूर्ण ढंग से हो गया. विधिमंडल के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों के 29 पदों के लिए खड़े हुए 101 उम्मीदवारों के लिए 1906 वोटरों में से 1622 वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया, जो कुल मत का 85.09 फीसदी रहा.

  • हत्यारोपित ने किया सरेंडर

    छपरा : रामनवमी के दिन अपने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर देने के मामले में बनाये गये आरोपितों में एक ने मंगलवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण किया, जिसे कोर्ट द्वारा न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.