• सारण : भूमि विवाद में जदयू के प्रखंड अध्यक्ष की पीट-पीटकर हत्या

    तरैया (सारण) : तरैया प्रखंड के छोटा माधोपुर गांव निवासी व जदयू के तरैया प्रखंड अध्यक्ष की भूमि विवाद में शनिवार की सुबह पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. जदयू के प्रखंड अध्यक्ष मनौवर हुसैन लगभग दो वर्षों से पार्टी के अध्यक्ष पद पर थे.

  • महिला को घर में अकेली पाकर चचेरे ससुर ने किया दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    मांझी थाना क्षेत्र के मियां पट्टी मोहल्ले में एक महिला को घर में अकेली पाकर उसके चचेरे ससुर के द्वारा दुष्कर्म का प्रयास किया गया. इस मामले में पीड़ित महिला के बयान पर चचेरे ससुर के खिलाफ पुलिस ने नामजद प्राथमिकी दर्ज की है तथा पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपित को तत्काल गिरफ्तार कर लिया.

  • होली को लेकर बाजारों में रही रौनक

    छपरा : फागुन पूर्णिमा पर 20 मार्च को रात नौ बजे से होलिका दहन किया जायेगा. इससे लगी अगली सुबह यानी 21 मार्च को होली का त्योहार मनाया जायेगा. हरिहरनाथ मंदिर के मुख्य अर्चक सुशील चंद्र शास्त्री के अनुसार सनातन धर्म के चार प्रमुख त्योहारी उत्सवों में रंगों का त्योहार होली सर्व प्रमुख है. होली-हुड़दंग, मौज मस्ती, अल्हड़पन, आपसी प्रेम, सौहार्द का महापर्व होली सोमवार से शबाब पर है.

  • स्थानों पर होली को ले तैनात होंगे मजिस्ट्रेट पुलिस बल

    छपरा : लोकसभा चुनाव से पूर्व होने वाले होली के त्योहार के दौरान पूर्व से ही संवेदनशील सारण जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क दिख रहा है. 20 मार्च को होलिका दहन तथा 22 मार्च तक होली मनाये जाने को लेकर विशेष सतर्कता बरतते हुए जिला प्रशासन ने शरारती तत्वों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की तैयारी की है.

  • स्टेशन डायरी को अपडेट कर उसकी तस्वीर भेजें थानाध्यक्ष

    छपरा : थाने की स्टेशन डायरी को दुरुस्त रखने में लापरवाह थानाध्यक्षों की लापरवाही अब उन्हें भारी पड़ेगी. डीजीपी के निर्देश तथा खुद उनके द्वारा औचक जांच में कई थानों में स्टेशन डायरी पेंडिंग रहने पर उनके निर्देश के बाद जोनल आइजी नैयर हसनैन खान ने सभी थानाध्यक्षों को प्रतिदिन स्टेशन डायरी को अपडेट रखने का निर्देश दिया है.

  • नलकूपों से मोटर नहीं हटा रहे लोग

    छपरा : छपरा नगर निगम के निर्देश के बाद भी शहर में कई लोगों ने सरकारी नलकूपों से अपना-अपना निजी समरसेबल मोटर नहीं हटाया है. नगर निगम पिछले दो-तीन महीनों से इन लोगों को बार-बार सभी सरकारी नलकूपों से समरसेबल मोटर हटाने का निर्देश दे रहा है.

  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के निधन पर शोक

    छपरा : पूर्व रक्षा मंत्री व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के निधन पर जिला भाजपा ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें नमन किया. स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय परिसर में जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद की अध्यक्षता में शोकसभा आयोजित कर पार्रिकर को श्रद्धांजलि दी गयी.

  • 412 कार्टन विदेशी शराब के साथ ट्रक जब्त, चालक धराया

    मांझी (सारण) : मांझी पुलिस ने जयप्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ से 412 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ ट्रक को जब्त कर लिया तथा चालक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार चालक दिल्ली के बवाना थाना क्षेत्र के समुंद्र सिंह का पुत्र दया शंकर सिंह बताया जाता है.

  • मढ़ौरा में 207 कार्टन में 1843 लीटर शराब जब्त

    मढ़ौरा : रविवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने धेनुकी चौक के उत्तर सरकारी गाछी के पास निरंजन स्थान से ट्रक पर लदे 207 कार्टन अंग्रेजी शराब जिसकी मात्रा 1843 लीटर है, को बरामद किया.

  • तीन यात्री हुए नशाखुरानी के शिकार

    छपरा : होली में परदेस से कमा कर घर लौटने वाले परदेशियों को अपना शिकार बनाने में नशाखुरानी गिरोह के सदस्य सक्रिय हो गये हैं. छपरा स्टेशन से अपने घर लौट रहे तीन यात्रियों को चाय में नशा मिलाकर पिलाने के बाद बेहोशी की अवस्था में तीनों यात्रियों को जिले के कोपा थाना क्षेत्र के नयका बाजार के पास सड़क किनारे फेंक दिया गया. उन्हें इलाज के लिए पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • मेकैनिक की लिफ्टर से गिरने से मौत

    तरैया : प्रखंड के पोखरेड़ा निवासी नगीना मांझी के 24 वर्षीय पुत्र लालबाबू मांझी की हाजीपुर-पटना गंगा ब्रिज के निर्माण कार्य के दौरान लिफ्टर से गिरने से शनिवार की देर रात्रि मौत हो गयी. पोखरेड़ा गांव में रविवार को जैसे ही मृत मेकैनिक लालबाबू मांझी का शव पहुंचा गांव में कोहराम मच गया.

  • नल जल का कार्य रुकने पर ग्रामीणों ने िकया प्रदर्शन

    गड़खा : प्रखंड की मोतीराजपुर पंचायत के वार्ड नंबर 13 में मुखिया और वार्ड सदस्य के बीच में विवाद के बाद नल जल योजना पिछले एक वर्ष से रुकी हुई है और आधे-अधूरे कार्य पड़े हुए हैं. पाइप लाइन बिछ गयी, बोरिंग लग गयी. परंतु पैसे के कारण टोटी नहीं लगी है.

  • एटीएम के चलते होली के बाजार पर संकट, एटीएम के सामने लगी लंबी कतारें

    छपरा : अगर आप होली में बाजार करने शहर आ रहे है तो अपने साथ पर्याप्त कैश लेकर ही आएं. एटीएम के भरोसे यदि आप बाजार आते हैं तो निराश होकर खाली हाथ लौटना पड़ा सकता है. छपरा के शहरी क्षेत्र में बाजारों के आसपास लगी अधिकतर एटीएम या तो आउट ऑफ सर्विस हैं या उनमें पर्याप्त कैश नहीं रहने से एटीएम बंद होने का बोर्ड लगा दिया जाता है.

  • जिला प्रबंधक की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

    छपरा : राइस मिलर के साथ मिलीभगत कर राज्य खाद्य निगम के एक करोड़ से अधिक की राशि के चावल को खुले बाजार में बेच उस राशि का गबन कर लेने के मामले में सह अभियुक्त बनाये गये निगम के जिला प्रबंधक की याचिका को न्यायालय ने खारिज कर दिया है.

  • बालू लदा ट्रक गड्ढे में पलटा, चालक -खलासी बचे

    डोरीगंज (छपरा) : छपरा-पटना मुख्य मार्ग स्थित शेरपुर गेट के समीप कोइलवर से बालू लोड कर आ रहा एक ट्रक अचानक गड्ढे में पलट गया. इस दौरान चालक व खलासी को हल्की चोटें आयीं किंतु दोनों सुरक्षित बताये जाते हैं.

  • टॉप 100 मेडिकल कॉलेजों में बिहार से भी नाम हो : राज्यपाल

    छपरा : छपरा नगर निगम प्रशासन द्वारा शहर के मुख्य मार्गों की सुबह-शाम सफाई की व्यवस्था की गयी है, जिससे मुख्य सड़कें साफ रहें. वहीं, झाड़ू लगाने के गलत समय के कारण यह व्यवस्था आम शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गयी है.

  • कोर्ट में उपस्थित हुए बनियापुर के विधायक

    छपरा(कोर्ट) : मशरक के तत्कालीन जदयू नेता उपेंद्र सिंह के निजी अंगरक्षक मुन्ना सिंह की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने के मामले में आरोपित बनाये गये बनियापुर के विधायक हाजिरी देने के लिए कोर्ट में पेश हुए.

  • राइस मिलर की अग्रिम जमानत पर हुई सुनवाई

    छपरा(कोर्ट) : बिहार राज्य खाद्य निगम से तथ्यों को छिपाकर एवं अवैध कागजी खानापूर्ति कर एक ही जमीन पर दो राइस मिलों को दर्शाते हुए निगम से धोखाधड़ी करने के मामले में अभियुक्त बनाये गये राइस मिलर की अग्रिम जमानत याचिका पर जिला जज ने सुनवाई की.

  • कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी का निष्कासन

    छपरा : बीएड फाइनल इयर परीक्षा सत्र 2017-19 में बुधवार को कोर्स 9 के तहत असेसमेंट ऑफ लर्निंग विषय की परीक्षा आयोजित की गयी. छपरा के जगदम कॉलेज केंद्र से एक भी परीक्षार्थी का निष्कासन नहीं हुआ जबकि सीवान डीएवी कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र से एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया.

  • विज्ञान के प्रश्नों को देख छात्रों के चेहरे खिले

    छपरा : बुधवार को सीबीएसइ की दसवीं की परीक्षा में विज्ञान विषय की परीक्षा आयोजित हुई. जिले के विभिन्न केंद्रों पर शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा ली जा रही है.

  • जाम से निबटना होगी बड़ी चुनौती

    छपरा : होली आने वाली है. बाजारों में भी अब चहल-पहल बढ़ने लगी है. ऐसे में सड़कों पर हुए अतिक्रमण और बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों के कारण जाम की व्यापक समस्या खड़ी हो सकती है.

  • हत्या मामले में आइओ ने दी गवाही

    छपरा(कोर्ट) : कुख्यात अपराधी धर्मेंद्र राय के मीनापुर स्थित दरवाजे पर उसके भाई उपेंद्र राय की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने व पिता को गोली से जख्मी करने के मामले में कांड के आइओ ने अपनी गवाही दी.

  • ट्रक से लायी जा रही 294 कार्टन शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

    मांझी : पुलिस ने सोमवार को जयप्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ के पास पकड़े गये ट्रक पर लदी 294 कार्टन विदेशी शराब बतायी जाती है. इसका मूल्य लगभग 30 लाख रुपये बताया जाता है. पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

  • गबन की गयी राशि उपभोक्ताओं के खाते में जमा होनी हुई शुरू

    रसूलपुर (एकमा) : एकमा थाने के समक्ष संचालित एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक द्वारा उपभोक्ताओं के खाते के लाखों रुपये की राशि के गबन करने के मामले में बैंक ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करना शुरू कर दिया है.

  • दो दुकानों से लाखों की चोरी, उपचुनाव में नागेश्वर राम बने मुखिया

    डोरीगंज(छपरा) : सदर की तेनुआ उप पंचायत चुनाव को लेकर गत 10 मार्च को मुखिया पद के लिए हुए मतदान के बाद मतों की गणना कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित आरसेटी भवन में शांतिपूर्ण हो गयी.

  • संसदीय चुनाव में पहली बार दो तिथियों पर मतदान

    छपरा (सदर) : लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग चुनाव की तिथियां घोषित कर दी है. इसके तहत छपरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में छह मई को और महाराजगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 12 मई को मतदान होना है.

  • डीएम ने कोषांगों के वरीय पदाधिकारी के साथ की समीक्षा बैठक

    छपरा (सदर) : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीएम सुब्रत कुमार सेन ने जिले में गठित विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी व पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक सोमवार की शाम की.

  • हरकत में आया प्रशासन, हटाये गये बैनर-पोस्टर

    अमनौर/मांझी : चुनाव आचार संहिता लागू होते ही अमनौर प्रखंड में हटने लगे विभिन्न पार्टियों के बैनर पोस्टर रविवार की शाम चुनाव आयोग द्वारा 2019 लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद सोमवार की सुबह से ही स्थानीय प्रशासन इस मामले में गंभीर दिख रही है.

  • 60 दिनों तक जिले में लागू रहेगी धारा 144

    छपरा (सदर) : लोकसभा आम चुनाव की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद डीएम सुब्रत कुमार सेन ने दंड प्रक्रिया की धारा 144 के तहत राजनीतिक दलों व प्रत्याशियों के द्वारा आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए कई आवश्यक निर्देश दिये है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : कई सीटों पर फंसा पेच, पटना और सारण में कांटे की टक्कर की उम्मीद

    पटना : लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पटना, सारण और शाहाबाद इलाके में चहल-पहल तेज हो गयी है. इन इलाकों में लोकसभा की 13 सीटें आती हैं. पिछले चुनाव में जदयू को छोड़ यहां विपक्ष का खाता भी नहीं खुला था. जदयू उस समय विपक्ष में था और नालंदा की सीट पर उसे जीत हासिल हुई थी. इस बार जदयू एनडीए के साथ खड़ा है. इस लिहाज से सारी सीटें भाजपा और उसकी सहयोगी दलों को हासिल हुई थी.

  • जयमाला के दौरान स्टेज पर शराब के नशे में दूल्हे ने दुल्हन व उसकी सहेलियों के साथ ये काम, फिर...

    सारण : बिहार के सारण में तरैया थाना क्षेत्र के छपिया गांव में छपरा से आयी बरात बिन दुल्हन के लौट गयी. जानकारी के अनुसार छपिया गांव निवासी त्रिभुवन साह की पुत्री की शादी छपरा के 51 नंबर ढाला मगाही डीह निवासी शिवपूजन साह के पुत्र बबलू कुमार के साथ तय हुई थी. शुक्रवार को त्रिभुवन साह के यहां गाजे-बाजे के साथ बरात पहुंची. द्वारपूजा की रस्म हुई. उसके बाद जयमाला के दौरान दूल्हे ने स्टेज पर जयमाला को तोड़ दिया और दुल्हन व उसकी सहेलियों के साथ अभद्र व्यवहार किया. यह सब कन्या पक्ष वालों को बुरा लगा. कन्या पक्ष वालों ने जब दूल्हे से बातचीत की तो दूल्हा नशे में चूर था.

  • घर-घर तक पाइप से पहुंचेगी रसोई गैस

    छपरा : सारण जिले में 500 करोड़ की लागत से रसोई सीएनजी एवं औद्योगिक गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट की स्वीकृति मिलने के बाद शहर के एकता भवन में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.