• अपराधियों ने युवक को मारी गोली, हुई मौत

    दाउदपुर(मांझी) : छपरा-सीवान 531 मुख्य मार्ग पर नंदलाल सिंह कॉलेज जैतपुर, व रक्षा ब्रह्म स्थान के नजदीक बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर 24 वर्षीय युवक की हत्या कर मौके से फरार हो गये. मृतक दाउदपुर चट्टी निवासी दशरथ साह का पुत्र प्रकाश कुमार गुप्ता है.

  • तीन बच्चों के साथ जान देने की खबर सुन सभी थे स्तब्ध

    जलालपुर : कोपा थाना क्षेत्र के रामपुर नवादा मठिया गांव में अपने तीन बच्चों के साथ गड्डे में महिला द्वारा जान दिये जाने की खबर जिसने भी अहले सुबह सुना सभी स्तब्ध रह गये. आखिर क्या कारण रहा होगा कि इतना बड़ा कदम महिला ने उठा ली. या. मृत संगीता का नैहर जलालपुर थाना क्षेत्र के रामपुर-नूरनगर गांव में ही है.

  • बैंकों में लटके ताले, करोड़ों का लेनदेन हुआ बािधत

    छपरा : अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में बैंककर्मी मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल पर रहे. बैंक में तालाबंदी के कारण करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हुआ. संगठन एआइबीइए व बीइएफआइ के संयुक्त आह्वान पर आयोजित इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सार्वजनिक क्षेत्र के सभी 100 से अधिक शाखाओं में कामकाज ठप रहा.

  • दहेज हत्या मामले में पति व सास को सश्रम कारावास की सजा

    छपरा(कोर्ट) : बोलेरो खरीदने के लिए मायके से पैसा मांगकर नहीं लाने के कारण विवाहिता की हत्या कर देने के मामले में दोषी करार दिये गये पति व सास को न्यायालय ने सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. मामला दरियापुर थाना क्षेत्र के बढ़मुआ गांव की है.

  • भाजपा की बैठक में कई अहम विषयों पर हुई चर्चा

    छपरा : भाजपा जिला इकाई की बैठक जिला अध्यक्ष रमेश प्रसाद की अध्यक्षता में स्थानीय स्नेही भवन में आयोजित हुई. बैठक में जिला चुनाव प्रभारी, विधायक, पूर्व विधायक, मंडल चुनाव प्रभारी, पूर्व अध्यक्ष आदि उपस्थित रहे. बैठक में प्राथमिक सदस्यता, सक्रिय सदस्यता, बूथ कमेटी, 370 पर धन्यवाद प्रस्ताव आदि की समीक्षा की गयी. बैठक में बताया गया कि 75 प्रतिशत बूथों के चुनाव संपन्न हो गये हैं.

  • घर से बुला कर अपराधियों ने युवक की गोली मार कर की हत्या, आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

    छपरा : दाउदपुर-छपरा-सीवान मुख्य मार्ग के दाउदपुर जैतपुर नंदलाल सिंह कॉलेज से पश्चिम रक्षा ब्रह्मस्थान के समीप अपराधियों ने घर से बुला कर एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रख कर जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है.

  • छपरा : आपसी कलह में तीन बच्चों के साथ महिला ने डूब कर दी जान, पति हिरासत में

    छपरा : सारण जिले के जलालपुर प्रखंड के कोपा थाना क्षेत्र की रेवाड़ी पंचायत के नवादा मठिया गांव में मंगलवार अहले सुबह ह्दय विदारक घटना सामने आयी है. अपने तीन बच्चों के साथ एक महिला ने डूब कर जान दे दी. इस घटना की खबर सुनने के बाद हर कोई स्तब्ध दिखा. मृतका ब्रजेश राय की 30 वर्षीय पत्नी संगीता देवी बतायी जा रही है. वहीं, महिला के साथ डूबे तीन बच्चों में सात वर्षीया सिमरन कुमारी, चार वर्षीय गणेश कुमार तथा दो वर्षीय शत्रुघ्न कुमार बताया जा रहा है.

  • शादी तय होने के बाद दोनों का मिलना-जुलना लड़की के पिता को पसंद नहीं आया तो तोड़ दी शादी, फिर...

    इसुआपुर / छपरा : संढ़वारा बाजार स्थित पीर मजार परिसर में जनप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों ने शनिवार को युगल प्रेमी की शादी करा दी. प्रेमी महमद कादिर इसुआपुर थाना क्षेत्र के चहपुरा का रहनेवाला है. सारण जिले के अमनौर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव निवासी प्रेमिका चांद तारा खातून ने एक-दूसरे के गले मे माला पहनाकर साथ जीने-मरने की कसमें खायीं.

  • इंद्रधनुष अभियान को लेकर एएनएम को िमला प्रशिक्षण

    छपरा : सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान को लेकर दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जिले की सभी शहरी एएनएम को ट्रेनिंग दी गयी. अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रतिरक्षण कार्यालय में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ वीके चौधरी ने बताया कि मिशन इंद्रधनुष का प्रथम चरण शुरू हो रहा है.

  • उद्घाटन के तीन दिन बाद ही स्थगित हुई मेमो ट्रेन

    छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से वाराणसी सिटी के बीच चलने वाली मेमो ट्रेन का उद्घाटन तीन दिन पहले ही हुआ था, जिससे यात्रियों में प्रसन्नता थी.

  • भलुई गांव में शव पहुंचते ही पसरा मातम

    नगरा : मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भलुई गांव में बुधवार को घर से बुलाकर टेंट व अर्केष्टा संचालक की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने की सूचना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया. मृत टेंट व्यवसायी खैरा थाना क्षेत्र के पटेढ़ा निवासी मोहम्मद यासीन के 30 वर्षीय पुत्र मोहम्मद सद्दाम बताया जाता है. पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचते ही घर के लोगों की चीख पुकार से माहौल गमगीन हो गया. घर वाले की चीत्कार को सुनकर हर किसी की आंखें नम हो गयी. बताया जाता है कि वह चार भाइयों में सबसे छोटा था.

  • बिहार : छपरा में आर्केस्ट्रा संचालक की गोली मारकर हत्या, अपराधी फरार

    छपरा : बिहार के छपरा में मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भलुही ब्रह्म स्थान के समीप बुधवार को एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. गोली लगने के बाद युवक को स्थानीय लोगों ने गड़खा पीएचसी ले गया. जहां चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल आने के क्रम में युवक की मौत हो गयी. मृतक खैरा थाना क्षेत्र के पटेढ़ा गांव निवासी मोहम्मद याशीन का 22 वर्षीय पुत्र सदाम हुसैन बताया जाता है.

  • मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड के फाइनल में सारण की शिवा

    एकमा (सारण) : हंसराजपुर के टोला गोपाली निवासी व अपर निरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए रामाशंकर यादव की विवाहिता पुत्री शिवा कुमारी मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड चैंपियनशिप 2019 के ग्रैंड फिनाले में पहुंच गयी हैं.

  • सारण : इंजन में आयी खराबी, बाधित हुआ परिचालन

    दिघवारा़ : सोनपुर-छपरा रेलखंड पर दिघवारा व नयागांव स्टेशनों के बीच शनिवार की देर शाम पाटलिपुत्र-लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में तकनीकी खराबी आ गयी, जिससे डेढ़ घंटे तक परिचालन बाधित रहा़

  • पहले दिन ही जमीन की खरीद बिक्री पर दिखा प्रतिकूल असर

    छपरा (सदर) : मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव के पत्रांक 3644, दिनांक 10 अक्तूबर, 2019 के बाद जिला मुख्यालय समेत सभी छह निबंधन कार्यालयों में बिना व्यक्तिगत जमाबंदी के किसी भी प्रकार की जमीन की खरीद बिक्री पर पूरी तरह रोक लग गयी.

  • मानसिक रोगियों से भेदभाव उनके विकास में बन रहा बाधा

    छपरा : समाज में मानसिक रोगियों के साथ भेदभाव करना उनके विकास में बाधक साबित हो रही है. मानसिक बीमारियों से ग्रसित मरीजों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए, बल्कि उनके साथ अच्छे से बातचीत करनी चाहिए.

  • अब इसुआपुर प्रखंड की नजारत में अनियमितता

    छपरा (सदर) : विभिन्न प्रखंडों के नजारत में कैश बुक संधारण में अनियमितता मामला उजागर हो रहा है. पहले गड़खा प्रखंड के नजारत स्थित कैश बुक के संचालन में अनियमितता, अपलेखन, मानदंडों को नजरअंदाज करने आदि आरोपों के संबंध में अपर प्रखंड विकास पदाधिकारी के पत्र के बाद डीएम ने जहां चार सदस्यीय जांच दल का गठन जिला लेखा पदाधिकारी राकेश कुमार पंकज की अध्यक्षता में करते हुए 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है.

  • गर्भनिरोधक साधनों के प्रति हों जागरूक

    छपरा : बेहतर प्रजनन स्वास्थ्य एवं जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए परिवार नियोजन साधनों की उपयोगिता महत्वपूर्ण मानी जाती है. इसको लेकर सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रम भी चलाये जा रहे हैं. लेकिन सरकारी प्रयासों के इतर सामुदायिक सहभागिता भी परिवार नियोजन कार्यक्रमों की सफलता के लिए बेहद जरूरी है.

  • 11 संकुल संसाधन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं की जांच हुई शुरू

    बनियापुर : प्रखंड के ग्यारह संकुल संसाधन केंद्रों पर गुरुवार से प्रारंभिक विद्यालयों के छात्रों की अर्धवार्षिक परीक्षा का मूल्यांकन कार्य प्रारंभ हुआ. बीआरपी सतेंद्र मिश्रा ने बताया कि लगभग 31 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे.

  • जिले में डूबने से आठ लोगों की गयी जान

    जिले के सात प्रखंडों में विभिन्न हादसों में दो दिनों में आठ लोगों की डूबने से मौत हो गयी. मृतकों में कुछ किशोर भी शामिल हैं. वहीं डूबने से मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. वहीं कई गांवों में मातम पसर गया, तो कुछ जगहों पर पूजा का उत्साह ही फीका पड़ गया. कुछ जगह कई आयोजन भी स्थगित कर दिये गये. जिले के अमनौर, मांझी, इसुआपुर, मढ़ौरा, भेल्दी, दिघवारा में एक-एक लोग की जान गयी तो बनियापुर में एक ही हादसे में दो की मौत पोखर में डूबने से हो गयी.

  • नहाने गये दो युवकों की पोखर में डूबने से मौत

    बनियापुर : पोखर में नहाने गये दो युवकों की डूबने से मौत हो गयी. मामला बनियापुर थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर गांव का है. मृत दोनों युवक गांव के ही 22 वर्षीय सोनू कुमार ठाकुर और 17 वर्षीय रोहित कुमार मिश्रा हैं. घटना मंगलवार की सुबह 9:30 बजे की बतायी जाती है.

  • मही नदी में मिला शव, शिनाख्त नहीं

    दिघवारा : अवतार नगर थाना क्षेत्र की फतेहपुर चैन पंचायत के फतेहपुर गांव स्थित सिद्धिविनायक मंदिर के समीप से पुलिस ने बुधवार की सुबह एक 10 वर्षीय किशोर का शव बरामद किया है. उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है. उक्त किशोर काला रंग का पैंट, बंडी वाला शर्ट व चप्पल पहने हुए था.

  • दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक की मौत

    दिघवारा : छपरा-हाजीपुर मुख्य सड़क पर दिघवारा थाना क्षेत्र के नवल टोले के समीप सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में टेंपो व दो बाइकों की आपसी टक्कर में एक बाइक पर सवार एक युवक की टेंपो से कुचलने के कारण मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं उसी बाइक पर सवार एक युवक घायल हो गया.

  • जलजमाव के िखलाफ जाम की सड़क

    छपरा : छपरा के करीमचक मुहल्ले में जलजमाव से जूझ रहे लोगों ने बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क को कई घंटों तक जाम कर दिया. जलजमाव से गुस्साये लोग प्रशासन और विधायक के खिलाफ नारे लगा रहे थे.

  • छपरा : पूरे परिवार के साथ मेला देखने जा रहे शिक्षक की ऑटो पलटने से मौत

    पूरे परिवार के साथ मेला देखने जा रहे शिक्षक की ऑटो पलटने से मंगलवार को मौत हो गयी. मृतक परसा थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर निवासी मुकेश राम बताया गया है. मालूम हो कि वे अपनी पत्नी व पांच बच्चों के साथ घर से ऑटो पर सवार होकर दशहरा का मेला घुमाने घर से निकले थे. तभी घर से महज कुछ दूरी पर ऑटो का संतुलन खोया और वह नहर में पलट गयी. घटना करीब साढ़े पांच बजे शाम में हुई.

  • Bihar News : मढ़ौरा के ओलहनपुर गांव में बम फटने से एक की मौत

    छपरा : बिहार के सारण जिला के मढौरा थाना क्षेत्र के ओलहनपुर गांव में सोमवार को बम फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक का नाम शहादत हुसैन (65) बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बम बांधते या बनाते वक्त विस्फोट हो गया. घटनास्थल पर ही शहादत हुसैन की मौत हो गयी. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी है. थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राम बसलेश्वर राय ने बताया कि घटना में एक की मौत हुई है. मामले की जांच की जा रही है.

  • नवरात्र में गांव में पसरा मातम, बोलेरो की ठोकर से साइकिल सवार युवक की मौत

    छपरा : सारण जिला के तरैया क्षेत्र के तरैया-अमनौर एसएच 104 पर बेलहरी गांव में एक अनियंत्रित बोलेरो ने साइकिल सवार युवक को रौंद डाला. साइकिल सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक बेलहरी गांव निवासी साहेब साह का 17 वर्षीय पुत्र बिट्टू कुमार गुप्ता बताया जाता है.

  • छपरा : सड़क दुर्घटना मे एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

    सारण जिले के छपरा हाजीपुर मुख्य सड़क मार्ग पर दिघवारा थाना क्षेत्र के नवल टोला के समीप सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में टेंपो व दो बाइक की आपसी टक्कर में एक बाइक पर सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि टेंपो पर सवार लगभग आधा दर्जन श्रद्धालु घायल हो गये. घायलों में दिघवारा प्रखंड के कृषि समन्वयक बिजेंद्र मिश्रा व उनके परिवार के कुल पांच लोगों समेत कुल छह लोग शामिल हैं.

  • कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों ने किया एनएच 83 को जाम

    जहानाबाद नगर : परसबिगहा थाना क्षेत्र के सिकरिया गांव में पूर्व की विवाद में एक बार फिर मारपीट की घटना हुई, जिसमें चार लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. घटना की जानकारी परसबिगहा थाने की पुलिस को दिये जाने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से नाराज ग्रामीणों ने सदर अस्पताल के मुख्य द्वार के समीप एनएच 83 को जाम कर दिया. सड़क जाम कर रहे लोग परसबिगहा थाने की पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपने आक्रोश का इजहार कर रहे थे.

  • ननि के उपमहापौर बने नागेंद्र

    छपरा (सदर) : छपरा नगर निगम के उपमहापौर के पद पर वार्ड नंबर 39 के वार्ड पार्षद नागेंद्र कुमार राय निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने मतगणना के दौरान अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वार्ड नंबर 40 की वार्ड पार्षद मंजू देवी को 24 मतों से पराजित किया. जिला पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन द्वारा प्रेक्षक सह गोपालगंज के डीडीसी सज्जन आर्य की उपस्थिति में करायी गयी मतदान प्रक्रिया में नागेंद्र कुमार राय को जहां 34 मत मिले. वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी मंजू देवी को 10 मत मिले.

  • गोल्डेन कार्ड बनाने के नाम पर लोगों से हो रही ठगी

    छपरा (सदर) : जिले में आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थी को गोल्डेन कार्ड बनाने में कई कॉन सर्विस सेंटर (वसुधा केंद्र) द्वारा नाजायज वसूली तथा सरकार से जारी सूची में नाम नहीं रहने के बावजूद फर्जी कार्ड बना दिया जा रहा है. इससे हजारों लोगों के आयुष्मान भारत के नाम पर बनाये गये कार्ड जांच के दौरान गलत पाये जा रहे हैं.

  • स्कूलों के वाहनों की एमवीआइ ने की जांच

    गड़खा : एमवीआइ विनोद कुमार मिश्र ने गुरुवार को जिले के विभिन्न स्कूलों में लगे स्कूल वाहनों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई स्कूलों में जाकर जांच की कि कौन-कौन से स्कूल मोटर व्हीकल एक्ट के तय मानकों के अनुसार वाहन चला रहे हैं.

  • कौन होगा उपमहापौर, फैसला आज

    छपरा (सदर) : छपरा नगर निगम के उपमहापौर के निर्वाचन की प्रक्रिया तीन अक्तूबर को सारण समाहरणालय के सभाकक्ष में होगी. दिन के 11 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक व चुनावी प्रक्रिया में निर्वाची पदाधिकारी के रूप में सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन होंगे.

  • जेल में नौ खिड़कियों वाले मुलाकाती कक्ष का उद्घाटन

    छपरा (सदर) : मंडल कारा छपरा में बंद कैदियों तथा उनके परिजनों को अब मुलाकाती में परेशानी नहीं होगी. दो अक्तूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर छपरा व्यवहार न्यायालय के जिला जज वेनिमाधव पांडेय ने 9 काउंटर वाले नवनिर्मित मुलाकाती कक्ष का उद्घाटन किया. पूर्व में मंडल कारा में महज दो मुलाकाती कक्ष ही थे जिससे बंदियों एवं उनके परिजनों को मुलाकाती के दौरान परेशानी होती थी.

  • तीन दशक बाद महिला आइएएस को सदर अनुमंडल की कमान

    छपरा (सदर) : छपरा सदर के नयी अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में लगभग तीन दशक बाद महिला आइएएस अभिलाषा शर्मा को सरकार ने पदस्थापित किया है. इसके पूर्व वर्ष 91 में दो से तीन माह के लिए महिला आइएएस रेणु भगत की पदस्थापना छपरा सदर अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में हुई थी. 11 प्रखंडों वाले इस बड़े छपरा सदर अनुमंडल के तत्कालीन एसडीओ आइएएस लोकेश मिश्रा के झारखंड कैडर में तीन अगस्त को स्थानांतरण के बाद से यह पद रिक्त था.

  • डेंगू व मलेरिया ने पसारा पांव, दर्जनों पीड़ित

    हाजीपुर : जिले में एक बार फिर से डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारियां धीरे-धीरे अपना पांव पसारने लगी है. हाजीपुर नगर परिषद के जढुआ वार्ड नंबर 36 में डेंगू व मलेरिया से दर्जनों लोग पीड़ित हैं. कई लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराना पड़ा है. डेंगू व मलेरिया के बढ़ते प्रकोप से इलाके के लोग सहमे हुए हैं. नगर परिषद की ओर से फॉगिंग भी करायी गयी थी लेकिन इसका प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है.

  • दोपहर तक बारिश थमने के बावजूद जलजमाव से राहत नहीं

    छपरा (सदर) : रविवार की देर रात से सोमवार के दोपहर बाद तक बारिश रुकी रही. परंतु, जलजमाव से त्रस्त दर्जनों मुहल्लों के लाखों लोगों की समस्याएं जस की तस रहीं. जलजमाव के कारण सांढ़ा ढाला से पश्चिम लोको शेड होते जगदम कॉलेज की ओर जाने वाले एनएच 19 पर डेढ़ से दो फुट पानी लगा है.

  • पटना के बाढ़पीड़ितों के सहायतार्थ तीन हजार फूड पैकेट भेजे गये

    छपरा (सदर) : सरकार के निर्देशानुसार पटना में बाढ़ से पीड़ित नागरिकों की सहायता के लिए सारण जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को पूर्वाह्न में ही तीन हजार पैकेट खाद्य सामग्री भेजी गयी. डीएम सुब्रत कुमार सेन की देख-रेख में जिला प्रशासन के सभी वरीय पदाधिकारी पूरे दिन स्थानीय एकता भवन में कर्मचारियों के सहयोग से फूड पैकेट तैयार करते दिखे. फूड पैकेट में ढाई किलो चिउरा, एक किलो गुड़, एक किलो आलू के अलावा माचिस, नमक आदि सामग्री पैकेट बनाकर भेजी गयी.

  • सरकारी कार्यालयों व स्कूलों में जलजमाव से हो रही हैं मुश्किलें

    सोनपुर : सोमवार को वर्षा नहीं होने से लोगों को राहत मिली. हालांकि समस्याओं में कोई विशेष कमी नहीं आ रही है. यू कहें वर्षा के पानी के कारण सोनपुर की प्रमुख सड़कों समेत इलाके की ग्रामीण सड़कों की सूरत बदहाल है, तो सड़क पर जलजमाव के कारण जलनिकासी के तमाम सरकारी दावों की पोल खुल गयी है.

  • मां ब्रह्मचारिणी की हुई आराधना, आज चंद्रघंटा की होगी पूजा

    छपरा : नवरात्र के दूसरे दिन सोमवार को देवी दुर्गा के ब्रह्मचारिणी स्वरूप का श्रद्धालुओं ने ध्यान किया. वैदिक मंत्रों व भक्ति गीतों के प्रवाह से उत्साह का अद्भुत संचार हो रहा है. पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है. शहर के विभिन्न पूजा पंडालों में कलश स्थापना के बाद दुर्गा सप्तशती का पाठ जारी है.

  • छपरा में बारिश में रेल पटरी धंसी, कई ट्रेनें रद्द, इधर गोपालगंज में ट्रैक पर गिरा पेड़, रेल परिचालन घंटों रहा ठप

    छपरा (सारण) : छपरा में भारी बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. कई इलाके जलमग्न हो गये हैं तो रेलवे पर भी इसका बुरा असर पड़ा है.

  • शहर तक आकर थम जा रही वाहनों की रफ्तार

    छपरा : शहर में आने वाले एंट्री के सभी मार्ग लगभग अवरुद्ध हैं. ग्रामीण क्षेत्रों व दूसरे जिलों से छपरा आने वाले वाहनों की रफ्तार शहरी क्षेत्र के प्रवेश मार्ग तक आते-आते थम जा रही है. इससे न सिर्फ आम यात्री परेशान हैं. बल्कि शासन व प्रशासन के लोग भी मुश्किल में हैं. विदित हो कि इस समय छपरा शहर में बाहर से प्रवेश के मुख्य चार-पांच मार्ग हैं. एनएच 19 से डोरीगंज के रास्ते आने वाले वाहनों को भिखारी चौक के पास महाजाम से जूझना पड़ता है.

  • लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    छपरा : छपरा में मौसम एक बार फिर से खराब हो गया है. बुधवार की रात से जिले में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. गुरुवार को भी दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही. साथ ही बुधवार को छपरा में धूप भी नहीं खिली. इससे तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गयी है. गुरुवार को दिन भर हुई बारिश के बाद छपरा में जनजीवन पूरी अस्त-व्यस्त हो गया. इस वजह से छपरा की सड़कें पानी में डूबी हुई नजर आयीं. यही नहीं सरकारी भवनों व कार्यालय परिसरों में भी बुरा हाल रहा.

  • संचार की सभी विधाओं की जानकारी जरूरी

    छपरा : जिला स्वास्थ्य समिति व सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च के संयुक्त तत्वावधान में आइइसी-बीसीसी की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन शहर के एक होटल में किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ माधवेश्वर झा, डीपीएम धीरज कुमार, सीफार के एसपीएम रणविजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

  • बर्निंग ट्रेन होने से बची छपरा-भटनी सवारी गाड़ी, परिचालन हुआ बाधित

    दाउदपुर(सारण) : पूर्वोत्तर रेलवे के कोपा सम्हौता व दाउदपुर के बीच बुधवार की शाम 6:15 बजे बर्निंग ट्रेन होने से छपरा-भटनी सवारी गाड़ी बच गयी़ ट्रेन दाउदपुर स्टेशन पहुंचने वाली थी कि बनवार ढाले के पास निर्माणाधीन फ्लाइओवर के पास कच्चा मेटेरियल ट्रेन के इंजन पर गिर गया़ साथ ही मेटेरियल ओवरहेड तार के संपर्क में आ गया, जिससे चिनगारी उठने लगी़ गौरतलब है कि फ्लाइओवर की ढलाई की जा रही थी़

  • डॉक्यूमेंटरी के माध्यम से युवाओं में आयेगी जागरूकता

    जहानाबाद नगर : जलशक्ति अभियान से संबंधित डॉक्यूमेंटरी को भारत सरकार के अपर सचिव वरुण मित्रा ने लांच किया. समाहरणालय स्थित जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में पिरामल फाउंडेशन के शशि कुमार एवं नीतीश चौरसिया द्वारा जिला प्रशासन के सौजन्य से बनाये गये इस डॉक्यूमेंटरी में जिले में जलशक्ति अभियान के तहत कराये गये कार्यों, संचालित योजनाओं तथा जागरूकता अभियान को सम्मिलित किया गया है. डॉक्यूमेंटरी को लांच करते हुए अपर सचिव ने कहा कि जिले में जल संचय के क्षेत्र में बेहतर कार्य किये जा रहे हैं.

  • जल-जीवन-हरियाली के लिए कार्यशाला का आयोजन

    काको :ट प्रखंड कार्यालय के सभागार में जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जन संवाद और एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन जिप उपाध्यक्ष रामबाबू पासवान, प्रखंड प्रमुख उमेश कुमार, पूर्व प्रमुख जितेश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. कार्यशाला की अध्यक्षता मनरेगा योजना पदाधिकारी ने की. कार्यशाला में जल-जीवन- हरियाली पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी.

  • पटवन के लिए किसानों को नहीं मिल रहा पानी

    करपी : कोचाहासा रजवाहा के निचले छोर तक किसानों के लिए पानी पहुंचे, इसके लिए नहर बचाओ, किसान बचाओ जन आंदोलन समिति के संयोजक मनोज सिंह यादव के नेतृत्व में बुधवार को किसानों ने पदयात्रा शुरू की.

  • डीजे पर पूरी तरह से रहेगी पाबंदी

    दिघवारा : दुर्गापूजा को लेकर थाना परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में की गयी, जिसमें क्षेत्र की विभिन्न पूजा समितियों के सदस्य तथा प्रबुद्ध लोगों ने हिस्सा लिया. इस बैठक में शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गापूजा के आयोजन पर चर्चा हुई.

  • कठही नदी में डूबे बच्चे का शव बरामद

    डोरीगंज (छपरा) : अवतार नगर थाना क्षेत्र के कोठिया सोरागादाम के पास कठही नदी में डूबे बच्चे का शव बरामद करने में एसडीआरएफ की टीम को 60 घंटे का समय लगा. घटना के तीसरे दिन सफलता मिली. शव की खोज सोमवार से जारी थी. टीम को दो दिन असफलता का सामना करना पड़ा. इसके लिए गड़खा सीओ के मो इस्माइल के द्वारा मुजफ्फरपुर से एसडीआरएफ की टीम बुलायी गयी थी. इसके बाद टीम के द्वारा बोट से काफी खोजबीन करने के बाद शव को घटनास्थल से डेढ़ किलोमीटर दूर पुल के पास से बरामद कर लिया गया.

  • द बर्निंग ट्रेन होने से बची छपरा-भटनी पैसेंजर ट्रेन

    दाउदपुर(मांझी) : पूर्वोत्तर रेलवे के कोपा सम्हौता व दाउदपुर के बीच द बर्निंग ट्रेन होने से बाल-बाल बची पैसेंजर गाड़ी. घटना बुधवार की शाम 6:15 की है, जब छपरा-भटनी सवारी गाड़ी 55009 रेलखंड के बनवार ढाले के समीप पहुंची. वहां पर भयंकर हादसा टल गया. छपरा-भटनी पैसेंजर ट्रेन कोपा सम्हौता से दाउदपुर स्टेशन पहुंचने वाली थी.

  • खतरे को आमंत्रण दे रही ध्वस्त पुलिया

    पानापुर : प्रखंड मुख्यालय पानापुर से सारंगपुर डाकबंगला घाट जानेवाली मुख्य सड़क की हालत खस्ता है. इस मार्ग में ध्वस्त दो पुलों के कारण चरपहिया वाहनों का गुजरना जहां मुश्किल है, वही रात के अंधेरे में दोपहिया वाहन से गुजरना खतरे से खाली नहीं है. मालूम हो कि सारंगपुर डाकबंगला घाट पर प्रखंड के दर्जनों गांवों के लोगों को जलभरी अथवा दाह-संस्कार के लिए हमेशा जाना पड़ता है.

  • दोनों किडनी फेल सुधीर को मदद की है दरकार

    दिघवारा : जब शरीर किसी गंभीर बीमारी की गिरफ्त में आ जाता है तो रोगी के मन का विश्वास डिगने लगता है. ऐसे में जब पास में पैसा हो तो किसी तरह बीमारी से लड़ा जा सकता है, मगर जब अर्थाभाव वाले किसी व्यक्ति को कोई गंभीर बीमारी अपने आगोश में लेती है तो पहले तन व फिर मन बीमारी के साथ संघर्ष में हारने लगता है. ऐसे में बीमार आदमी हर किसी से उम्मीद रखता है, ताकि वह बीमारी से लड़कर स्वस्थ होकर फिर अपने जीवन की गाड़ी को आगे बढ़ा सके.

  • अफ्रीकी कीट फॉल आर्मी वर्म से मक्के की फसल पर संकट

    सारण/गोपालगंज : अफ्रीकी कीट फॉल आर्मी वर्मी जिले में दस्तक दे चुका है. इससे मक्के की फसल पर खतरा मंडराने लगा है. फॉल आर्मी कीट का प्रकोप फुलवरिया प्रखंड के सेमरौना पतराहा में पाया गया है. जिले में 15 हजार हेक्टेयर में किसानों में ने मक्का की खेती की है. अगर इस पर शीघ्र नियंत्रण नहीं किया गया तो देखते-देखते पूरी की पूरी फसल को नुकसान पहुंच सकता है. सेमरौना गांव के किसान लालबाबू सिंह 42 कट्ठा मक्का की खेती किये हैं.

  • सर्वोदय मेले का विवाद सुलझा

    अमनौर : सर्वोदय मेले में आपसी वर्चस्व को लेकर गठित दो कमेटियों की खींचतान की प्रभात खबर में छपने के बाद प्रशासन हरकत में आया. सारण के एसपी हरकिशोर राय ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अनुमंडल प्रशासन को हस्तक्षेप कर मामले को सुलझाने का निर्देश दिया. बुधवार को मढ़ौरा के एसडीओ विनोद कुमार तिवारी, मढ़ौरा के डीएसपी धीरेंद्र साह के नेतृत्व में अमनौर थाना परिसर में सर्वोदय मेले की दोनों कमेटियों के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ बैठक की गयी, जहां दोनों कमेटियों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाया.

  • शिखर पर बिहार की दो बेटियां, देश-दुनिया में बढ़ाया मान

    छपरा (सारण) : सारण की पर्वतारोही सविता महतो ने 7120 मीटर ऊंचे त्रिशुल पर्वत पर फतह हासिल की है़ सविता ने 24 दिनों में चढ़ाई पूरी की. जिले के पानापुर की निवासी सविता इंडियन माउंटेंड फाउंडेशन की ओर से चयनित 53 सदस्यीय दल में शामिल थीं. इस दल ने 29 अगस्त से उत्तराखंड में स्थित त्रिशुल पर्वत की चोटी के लिए चढ़ाई शुरू की थी.

  • जलजमाव के खिलाफ किया एनएच 19 जाम

    छपरा : छपरा के शक्तिनगर में जलजमाव से जूझ रहे लोगों ने लगातार दूसरे दिन भी एनएच 19 को जाम कर दिया. विदित हो कि छपरा के शक्ति नगर, प्रभुनाथ नगर व उमानगर के कई इलाकों में लोग पिछले कई महीनों से जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं.

  • टीम ने की वैक्सीन मैनेजमेंट की जांच

    छपरा : राज्यस्तरीय दो सदस्यीय टीम ने जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान का मूल्यांकन किया. टीम ने जिला प्रतिरक्षण कार्यालय में रीजनल वैक्सीन स्टोर की जांच की.

  • बिना जमाबंदी कायम हुए जमीन बेचना मुश्किल

    छपरा (सदर) : अब शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक जमीन की रजिस्ट्री मुश्किल हो जायेगी. आगामी दो अक्तूबर से भूमि बेचने का काम वही व्यक्ति कर सकता है, जिसके नाम से जमाबंदी कायम है. यदि भूमि बेचने वाले के नाम से जमाबंदी कायम रहने की संपुष्टि नहीं होती है, तो दस्तावेज का निबंधन नहीं होगा. इस संबंध में मद्य निषेध एवं उत्पाद निबंधन विभाग बिहार ने अपना पत्र 20 सितंबर को जारी कर दिया है.

  • बाइक की डिक्की तोड़ उड़ाये एक लाख रुपये

    अमनौर : अमनौर थाने के समीप मुख्य सड़क के किनारे खड़ी बाइक की डिक्की तोड़ उचक्कों ने दिनदहाड़े एक लाख रुपये उड़ाये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के खोरीपाकर खर्ग गांव निवासी व पूर्व सैनिक मनोज सिंह अमनौर एसबीआइ शाखा से एक लाख रुपये निकासी कर अपनी बाइक की डिक्की में रख थाना व प्रखंड मुख्यालय के समीप एक होटल के पास अपनी बाइक खड़ी कर चाय पीने लगे.

  • सारण के इसुआपुर के दारोगा को घूस लेते निगरानी ने पकड़ा

    इसुआपुर (सारण) : इसुआपुर थाने के सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह को निगरानी की टीम ने शुक्रवार को घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार मनोज साह नामक व्यक्ति से एक मामले के केस डायरी लिखने को लेकर एसआइ अशोक घूस ले रहे थे. इसी क्रम में निगरानी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

  • योजनाओं के लक्ष्य हासिल करें: सचिव

    छपरा (सदर) : खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल ने गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में प्रमंडलस्तरीय समीक्षा बैठक की. इस अवसर पर सारण, सीवान, गोपालगंज के जिला आपूर्ति पदाधिकारी, तीनों जिलों के सभी एसडीओ, सभी मार्केटिंग अफसर, आपूर्ति निरीक्षक तथा एसएफसी के जिला प्रबंधक उपस्थित थे.

  • पोषण अभियान में तेजी लाएं : एसडीओ

    छपरा : पोषण में सुधार लाने के लिए राष्ट्रीय पोषण माह मनाया जा रह है. इसी क्रम में गुरुवार को सदर अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ संजय कुमार की अध्यक्षता में अभिसरण कार्य योजना की बैठक आयोजित की गयी. इसमें पांच प्रखंडों की समीक्षा की गयी. बैठक गड़खा, जलालपुर, एकमा, लहलादपुर परसा प्रखंड की समीक्षा की गयी.

  • दाउदपुर में फ्लावर मिल में अपराधियों ने की लूटपाट

    दाउदपुर (मांझी) : छपरा-सीवान मुख्य मार्ग के दाउदपुर थाने से महज दो सौ मीटर की दूरी पर बीती रात अपराधियों ने सोनिया गांव स्थित किशोर नारायण फ्लावर मिल का शटर तोड़ लूट की घटना को अंजाम दिया. वहीं अपराधी जाते-जाते बाहर लोगो में दहशत फैलाने के नीयत से एक फायरिंग भी की. इसके बाद लोगों में भय व्याप्त हो गया. घटना बीती रात करीब रात के दो बजे की बतायी जाती है. बताया जाता है कि फ्लावर मिल संचालक का एक सदस्य उसी मिल में सोया था.

  • एनएच 19 पर लग रहा भीषण महाजाम अब बना नासूर

    छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर पिछले तीन साल से जारी भीषण महाजाम अब नासूर बनकर फूट पड़ा है. लोगों के धरना-प्रदर्शन के बाद सरकार व जिला प्रशासन के विरुद्ध अब हर तरफ से आवाज उठने लगी है. जाम से बेहाल गुरुवार को भिखारी चौक स्थित न्यू एएनडी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा.

  • 8.70 लाख घनफुट जब्त बालू की नीलामी 26 को

    डीएम सुब्रत कुमार के निर्देशानुसार जिला खनन पदाधिकारी द्वारा जिन छह घाटों पर बालू की जब्ती की गयी है, उनमें छपरा सदर प्रखंड के महाराजगंज घाट पर दो लाख 25 हजार घनफुट, वहीं सोनपुर प्रखंड के सबलपुर घाट पर एक लाख 45 हजार घन फुट, कल्लू घाट पर एक लाख पांच हजार घनफुट, एलसीटी घाट पर एक लाख 40 हजार घनफीट, मथुरापुर पर एक लाख 45 हजार घनफुट लाल बालू शामिल है.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों को बनाया जायेगा बेहतर : रामसेवक

    सोनपुर : समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने कहा कि सूबे के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को और बेहतर बनाया जायेगा. इसके लिए सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में संसाधन बढ़ाये जायेंगे. मंत्री श्री सिंह ने सोनपुर डाक बंगला में पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर अन्नप्राशन कार्यक्रम का आयोजन में शामिल होने आया हूं.

  • 200 मरीजों का किया गया नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

    एकमा : जानकी एजुकेशनल एंड सोशल ट्रस्ट हंसराजपुर की ओर से एकमा नगर पंचायत बाजार स्थित न्यू लाइफ क्लिनिक में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच सह स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित हुआ. इस नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच सह स्वास्थ्य जागरूकता शिविर डॉ सत्यदेव प्रसाद यादव के निर्देशन में स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम ने लगभग 200 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित की गयीं.

  • तेजस्वी को अगले सीएम के रूप में देख रही जनता

    इसुआपुर : बिहार की जनता तेजस्वी यादव को अगले मुख्यमंत्री के रूप में देख रही है. वे आम लोगों तथा खासकर युवाओं की पहली पसंद बन गये हैं. उनमें लालू का चेहरा दिखाई देता है. ये बातें तरैया के आरजेडी विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय ने केरवा चौठई टोला गांव में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही. वहां शिविर लगाकर राजद का सदस्यता अभियान भी चलाया गया.

  • महाराजगंज-दरौंदा रेलखंड पर चलने लगी पैसेंजर ट्रेन

    मशरक : महाराजगंज-दरौंदा रेलखंड पर दूसरी जोड़ी सवारी गाड़ी का परिचालन भव्य समारोह के दौरान मंगलवार से शुरू हुआ. महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने दुल्हन की तरह सजी सवारी गाड़ी को 12 बजकर 10 मिनट पर झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • ट्रेन में सीट के विवाद में यात्री को किया घायल

    छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर बलिया से सियालदाह जा रही बलिया-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर हुए विवाद में कुछ असामाजिक तत्वों ने मिलकर एक यात्री को बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया.

  • धूमधाम से हुई विश्वकर्मा पूजा

    छपरा : एकमा व आसपास के क्षेत्रों सहित सारण जिले भर में आदि शिल्पकार व हस्त शिल्पियों व कामगारों के इष्ट देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा मंगलवार को पारंपरिक श्रद्धा, आस्था व उत्साह के साथ की गयी. इस अवसर पर कोहड़गढ़ स्थित विजय आनंद प्राइवेट आइटीआइ में निदेशक मिथिलेश कुमार व इंजीनियर केपी सिंह के निर्देशन में समरसता भोज, भजन-कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुआ.

  • रायपुर में तालाब में डूबने से युवक की हुई मौत

    दाउदपुर (मांझी) : स्थानीय थाना क्षेत्र जैतपुर गांव के एक युवक की छत्तीसगढ़ जिले के रायपुर में तालाब में डूबने से मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार वह युवक जैतपुर निवासी कन्हैया ठाकुर का 29 वर्षीय पुत्र रामबाबू ठाकुर बताया जाता है. इस घटना के संदर्भ में परिजनों को जानकारी मिलते ही वे रायपुर के लिए रवाना हुए. बता दें कि उक्त युवक की मौत विगत गुरुवार को भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जन के दौरान रायपुर स्थित गोगांव के तालाब में सीढ़ियों से उतरने क्रम में पैर फिसल कर गहरे पानी में डूबने से हो गयी.

  • बनना था सुसज्जित पार्क, तब्दील हुआ जंगल में

    छपरा : शहर के मध्य जिला स्कूल, छपरा के मुख्य भवन के उत्तर परिसर में ही केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत आकर्षक पार्क बनना था. वहीं विभागीय कारगुजारी के कारण 76 लाख की लागत से बनने वाला यह पार्क अब जंगल में तब्दील हो गया है. यहां शहरवासियों को तनाव से मुक्त होकर चैन का पल गुजारने का सपना सरकारी निर्देश के बाद जगा था.

  • जेपीयू के छात्रों को इसरो के पाठ्यक्रमों से जुड़कर रिसर्च का मिलेगा अवसर

    जयप्रकाश विश्वविद्यालय में अध्ययनरत वैसे छात्र-छात्राएं जो विज्ञान से जुड़े अनुसंधान में रुचि रखते हैं और वैज्ञानिक तथ्यों की जानकारी इकट्ठा कर अपने कैरियर को नया आयाम देना चाहते हैं, उनके लिए विश्वविद्यालय के माध्यम से संबंधित विषयों की पढ़ाई करना आसान होगा. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (इसरो) के अंतर्गत जेपीयू के सभी महाविद्यालयों में रिमोट सेंसिंग इमेज एनलाइसिस, ग्लोबल सेटेलाइट सिस्टम एंड ज्योग्राफिक इन्फॉर्मेशन तथा आरएस एनलाइसिस एप्लिकेशन के तीन पाठ्यक्रमों से जुड़े कोर्सों की पढ़ाई होगी.

  • गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी : कई गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराया

    गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है. जिसके कारण दियारे क्षेत्र के यपुर, बिंदगांवा, कोटवापट्टी रामपुर और बरहारा महाजी आदि पंचायतों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

  • उचक्कों ने उड़ाये दो लाख रुपये गड़खा में एक लाख की हुई लूट

    छपरा/गड़खा : नगर थाना क्षेत्र के दहियांवा महमूद चौक के पास सोमवार की दोपहर बाइक सवार अपराधी आयुक्त कार्यालय के सेवानिवृत्त कर्मी रामचंद्र प्रसाद से दो लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. पीड़ित रामचंद्र प्रसाद ने बताया कि वह पंकज सिनेमा रोड स्थित एसबीआइ की मुख्य शाखा से करीब दो बजे रुपये निकाल कर दहियांवा ब्राह्मण टोली स्थित अपने घर लौट रहे थे.

  • उचक्कों ने उड़ाये दो लाख रुपये गड़खा में एक लाख की हुई लूट

    छपरा/गड़खा :नगर थाना क्षेत्र के दहियांवा महमूद चौक के पास सोमवार की दोपहर बाइक सवार अपराधी आयुक्त कार्यालय के सेवानिवृत्त कर्मी रामचंद्र प्रसाद से दो लाख रुपये लूटकर फरार हो गये.

  • गड़खा में सड़क निर्माण कंपनी के कर्मचारी को अपराधियों ने बनाया निशाना

    गड़खा : प्रखंड में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ा है कि पुलिस का भय उनको तनिक भी नहीं है.

  • 20 तक तालाबों और कुओं का सत्यापन कार्य करें पूरा

    छपरा (सदर) : आगामी 20 सितंबर तक जिले के सभी 3453 तालाबों तथा 15073 कुएं का सत्यापन करने के साथ-साथ प्रत्येक पंचायत में एक तालाब के जीर्णोद्धार का कार्य दो अक्तूबर से शुरू करने को ले प्रशासनिक स्वीकृति की प्रक्रिया पूरी करें. यह निर्देश डीडीसी डॉ आदित्य प्रकाश ने सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ व मनरेगा के पीओ को जल, जीवन, हरियाली अभियान के तहत समीक्षा बैठक में दिये.

  • युवती को पीटा, बचाने गये भाई की आंख में डाली मिर्च

    तरैया : थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में घर के पीछे से घास काट रही एक महिला को एक युवती द्वारा मना करना महंगा पड़ गया.

  • सीआइडी के डीएसपी ने दी गवाही

    डीएसपी सोनेलाल, जो अपहरण मामले में दर्ज नयागांव थाना कांड संख्या 111/13, जिसका अनुसंधान सीआइडी कर रही थी की टीम के सदस्य थे और उन्होंने मामले में अनुसंधान के साथ ही घटना में संलिप्त कई अपराधियों को गिरफ्तार भी किया था.

  • सीआइडी के डीएसपी ने दी गवाही

    छपरा (कोर्ट) : गुजरात के उद्योगपति पुत्र सोहैल हिंगोरा के अपहरण एवं करोड़ो की फिरौती लेकर रिहा किये जाने के मामले में गवाही देने को ले सीआइडी के डीएसपी न्यायालय में उपस्थित हुए. अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस उपाधीक्षक सोनेलाल सोमवार को छपरा न्यायालय पहुंचे, जिन्हें अपर लोक अभियोजक रामनारायण प्रसाद ने मामले के सत्रवाद संख्या 103/18 में गवाही देने के लिए एडीजे प्रथम उदय कुमार उपाध्याय के कोर्ट में प्रस्तुत करते हुए उनका मुख्य परीक्षण किया.

  • प्रखंडों व शहरी स्लम बस्तियों में लगेंगे स्वास्थ्य शिविर

    छपरा : सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों को उनके क्षेत्र में चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. ऐसा देखा गया है कि गरीब एवं वंचित समूह के लोगों को जब तक गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं नहीं आतीं, तब तक वे किसी स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए नहीं जाते हैं.

  • बगैर कागजात के चालकों में दिखा खौफ

    डोरीगंज (छपरा) : हाल ही में मोदी सरकार द्वारा लागू किये गये मोटर व्हीकल (संशोधन) अधिनियम 2019 को लेकर जहां वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं इस नये कानून को लेकर शहर से ग्रामीण इलाकों में भी दोपहिया वाहन चालकों के चेहरे पर इस कानून के खौफ की लकीरें साफ-साफ देखने को मिल रही हैं. तो, वहीं इन सबके बीच ग्रामीण हाट बाजारों व चौक-चौराहों पर इस कानून को लेकर लोगों कि मिली-जुली प्रतिक्रियाओं के बीच चर्चाओं का बाजार भी खासा गर्म देखा जा रहा है.

  • सोये व्यक्ति को गोली मार किया घायल, छपरा रेफर

    मांझी : थाना क्षेत्र के सिंगही गांव में बुधवार की रात सोये हुए व्यक्ति को गोली मार घायल कर दिया गया. घायल अवस्था में स्थानीय ग्रामीणों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद गंभीर अवस्था में उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां उसका इलाज चल रहा है.

  • जुर्माने में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन

    छपरा : केंद्र सरकार की ओर से नये मोटर वाहन अधिनियम के तहत जुर्माना राशि में दस गुणा वृद्धि के खिलाफ माकपा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को विरोध मार्च निकाल समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने टाउन थाना चौके से होते हुए नगर निगम चौक तक प्रदर्शन करते सरकार से अविलंब जुर्माने की राशि कम करने की मांग की.

  • बैंक से रुपये निकाल जा रही महिला से छीने 40 हजार

    नगरा : ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत छपरा-मशरक मुख्य पथ पर पंजाब नेशनल बैंक के समीप गुरुवार को एक महिला से करीब 40 हजार रुपये छीन लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • दो वैकल्पिक एंबुलेंस अस्पताल में रहेंगे

    छपरा : सदर अस्पताल में गुरुवार को राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा दो वैकल्पिक छोटे एंबुलेंस का उद्घाटन सिविल सर्जन माधेश्वर झा ने हरी झंडी दिखाकर किया. इस दौरान सीएस ने बताया कि दो वैकल्पिक एंबुलेंस सदर अस्पताल में उपलब्ध होंगे. अगर किसी भी प्रखंड में एंबुलेंस खराब हो जाता है, तो चालक व इएनटी तत्काल खराब एंबुलेंस को सदर अस्पताल लाकर खड़ा कर देंगे व पुनः वैकल्पिक एंबुलेंस से मरीजों को सेवा देंगे. जिससे मरीजों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो.

  • सोनपुर रेलमंडल को 82.52 करोड़ की आमदनी

    सोनपुर : पूर्व-मध्य रेल सोनपुर मंडल ने अगस्त, 2019 में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करते हुए 82.52 करोड़ रुपये की आमदनी अर्जित की है. सोनपुर मंडल को अगस्त माह में यात्री यातायात से 39.79 करोड़ रुपये, माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये एवं अन्य विविध स्रोतों से 6.06 करोड़ रुपये सहित कुल 82.52 करोड़ रुपये की प्रारंभिक आय प्राप्त हुई, जो पिछले वित्तीय वर्ष के अगस्त माह में प्राप्त कुल आय 72.12 करोड़ रुपये की तुलना में 10.40 करोड़ रुपये अधिक है. सोनपुर मंडल का माल लदान से 36.67 करोड़ रुपये प्राप्त हुए जो कि अगस्त, 2018 में माल लदान से प्राप्त आय 30.67 करोड़ रुपये की तुलना में 06 करोड़ रुपये अधिक है.

  • लक्ष्य के अनुरूप कार्ययोजना करें तैयार

    छपरा (सदर) : समाहरणालय सभागार में गुरुवार को आयोजित स्वास्थ्य एवं आइसीडीएस की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्धारित लक्ष्य पूरा करने के लिए कार्य योजना तैयार करने पर बल दिया. स्वास्थ्य विभाग के समीक्षा के क्रम में सीएस ने कहा कि 15-21 सितंबर के बीच आयोजित पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत जिले में 60 लाख बच्चों को पोलियोरोधी खुराक दी जानी है. इस पर जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि अभियान इस तरह का होना चाहिए कि कोई भी बच्चा छूटे नहीं और सभी बच्चों को सही ढंग से खुराक मिल सके.

  • बनियापुर में अनंत भगवान की कथा सुनने के िलए पहुंचे श्रद्धालु

    बनियापुर : गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर अनंत चतुर्दशी का पर्व गाजे-बाजे के साथ धूम-धाम से मनाया गया. सुबह से ही श्रद्धालु भक्तों की चहल कदमी से मुख्य बजार गुलजार रहा. श्रद्धालु भक्तों ने अपने सामर्थ्य के अनुसार बाजार से फल, मिठाई, सेवई, आटा, अनंत का धागा आदि की खरीदारी की. अनंत चतुर्दशी के अवसर पर भगवान विष्णु के अनंत रूप की पूजा की गयी. शास्त्री बृजभूषण पांडेय ने बताया कि मान्यता है कि जो भी भक्त पूरे मनोयोग से इस व्रत को करता है, उनके सभी पाप कर्म और कष्ट दूर हो जाते हैं.

  • अरवल से पटना लौट रही स्कॉर्पियो नहर में पलटी, चार लोग हुए घायल

    फुलवारीशरीफ : अरवल से पटना लौट रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो भुसौला दानापुर के पास सोन नहर रोड में अनियंत्रित होकर नहर में लुढ़क गयी. मंगलवार की देर रात हुई इस दुर्घटना में स्कॉर्पियो सवार 90 साल की वृद्धा का हाथ टूट गया. वहीं, इसी परिवार की एक महिला और उनके तीन बच्चे सहित चालक को मामूली चोटें आयी हैं. हादसे के बाद स्कॉर्पियो सवार लोगों में चीख- पुकार मच गयी.

  • यह ट्रेन पकड़ने की जल्दबाजी है या रेलवे की लापरवाही

    छपरा : ट्रेन की पटरियों को बेखौफ पार करते लोग और जल्दबाजी के चक्कर में एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म तक जाने की कोशिश में रोजाना सैकड़ों यात्री जान जोखिम में डाल रहे हैं. यह हाल व्यस्ततम छपरा रेलवे जंक्शन और छपरा कचहरी स्टेशन पर अक्सर देखने को मिल जाता है. यहां अकेले ही नहीं अपने परिजनों के साथ भी ट्रैक पार करते यात्री नजर आ जाते हैं.

  • कार्यालयों में बिजली का दुरुपयोग रोकें: डीएम

    छपरा (सदर) : सरकारी कार्यालयों में विद्युत की खपत कम करने के लिए सरकारी के निर्देश के आलोक में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में सभी विभागों के पदाधिकारियों एवं प्रधान लिपिकों के साथ बैठक की.

  • 50 बेडों वाले आश्रय स्थल का हुआ शुभारंभ

    छपरा : शहरी बेघरों को रहने के लिए आश्रय स्थल का उद्घाटन बुधवार को छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह ने किया. छपरा सदर अस्पताल परिसर में निर्मित 50 बेडों वाले तीन मंजिला आश्रय स्थल काम का उद्घाटन मेयर द्वारा किया गया.

  • 440 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ चालक गिरफ्तार

    रसूलपुर (एकमा) : स्थानीय थाना पुलिस ने मंगलवार की रात गश्ती के दौरान रसूलपुर-चैनपुर पथ पर बलिया कोठी के समीप एक डीसीएम टोयटा पर लदी 440 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ धंधेबाज चालक को मौके पर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक एकमा थाना क्षेत्र के एकारी गांव निवासी पुण्यदेव राय का पुत्र मंटू कुमार बताया जाता है.

  • अभियुक्त ने दाखिल की जमानत याचिका

    छपरा (कोर्ट) : मढ़ौरा के मुख्य चौक पर 20 अगस्त को एसआइटी के दारोगा व सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने के मामले में काराबंदी अभियुक्त ने न्यायालय में नियमित जमानत आवेदन दाखिल किया है. हत्या मामले में अभियुक्त बनाये गये मढ़ौरा निवासी अभिषेक कुमार सिंह के अधिवक्ता ने बुधवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना के न्यायालय में याचिका दाखिल किया है.

  • करोड़ों खर्च के बावजूद सड़क अधूरी, लोग परेशान

    छपरा (सदर) : छपरा शहर से सटे साढ़ा मुख्य मार्ग से बिहार राज्य आवास बोर्ड की कॉलोनी होते टाड़ी गांव जाने वाली सड़क के निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ने तथा दक्षिण से लगातार उत्तर की ओर पानी बहने से त्रस्त उमानगर व उससे सटे मुहल्ले के लोगों ने अधूरी सड़क पर मिट्टी आदि भरवाकर जल के बहाव को रोकने का काम खुद के प्रयास से शुरू किया.

  • शाखा प्रबंधक के बयान पर लूट की प्राथमिकी दर्ज

    बनियापुर : उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक कन्हैली संग्राम शाखा में गत सोमवार को हुई आठ लाख 82 हजार लूट के मामले में शाखा प्रबंधक व यूपी कुशीनगर दुधरी विशुनपुर निवासी रंजीत कुमार जायसवाल के फर्द बयान पर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी.

  • क्वालिटी काउंसिल की टीम ने छपरा जंक्शन पर किया स्वच्छता का सर्वे

    छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर मंगलवार को क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया दिल्ली की टीम ने स्वच्छता के आंकड़ों की जानकारी के लिए स्टेशन परिसर, पार्किंग, ओवरब्रिज, ट्रॉक्स, शौचालय समेत परिसर के विभिन्न स्थानों पर साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया.

  • चिमनी भट्ठा संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    गड़खा : खनन पदाधिकारी ने गलत कागजात के आधार पर बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद से एनओसी लेने के मामले में चिमनी मालिक के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि एसकेवाइ ईंट उद्योग के प्रोपराइटर व डोरीगंज थाना क्षेत्र के जैतिया वाजितपुर निवासी अमर राय द्वारा ईंट भट्ठा स्थापित करने के लिए उनके आवेदन के आलोक में सीटीइ निर्गत किया गया था.

  • लघु-सीमांत किसानों के लिए योजना बनेगी बुढ़ापे की लाठी

    छपरा (सदर) : केंद्र सरकार द्वारा प्रारंभ की गयी किसान मानधन योजना प्रमंडल के लाखों लघु व सीमांत किसानों के लिए बुढ़ापे की लाठी साबित होगी. इस योजना का शुभारंभ 12 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची से करेंगे.

  • जुलूस में करतब दिखाने के दौरान तीन बच्चे झुलसे

    बनियापुर (सारण) : थाना क्षेत्र के डुंगरपट्टी गांव में ताजिये के जुलूस में करतब दिखाने के दौरान तीन बच्चे झुलस गये. घटना केरोसिन का डब्बा फटने से हुई. झुलसे तीनों बच्चों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. बच्चों को रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल छपरा भेज दिया गया है. वहां से स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पटना भेजा गया है.

  • बिना सुरक्षा के चल रही हैं दर्जनों शाखाएं

    बनियापुर : प्रति दिन लाखों रुपये का व्यवसाय करने वाले माइक्रो फाइनेंस की नॉन बैंकिंग शाखा में सुरक्षा की दृष्टि से सशस्त्र गार्ड की बात तो दूर लाठीधारी गार्ड भी मौजूद नहीं रहते हैं. शाखा भगवान भरोसे चलती है. उक्त खुलासा गत सोमवार को उत्कर्ष स्माॅल फाइनेंस बैंक में लूट की घटना के बाद हुआ. माइक्रो फाइनेंस बैंक प्रबंधन सरकार निर्धारित तमाम सुरक्षा मानक की धज्जियां उड़ाते हुए अपनी-अपनी शाखा का संचालन कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में अपराधी बड़ी आसानी से लूट की घटना को अंजाम दे देते हैं.

  • छपरा : ताजिया जुलूस के दौरान बिजली का करंट लगने से दो युवक झुलसे, अस्पताल में भर्ती

    छपरा : ताजिया जुलूस के दौरान बिजली का करंट लगने से दो युवक झुलस गये हैं. दोनों घायल युवकों को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, लोगों ने हादसे का कारण बिजली विभाग की लापरवाही बतायी है. इस संबंध में थाने में शिकायत भी दर्ज करायी गयी है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  • छपरा : नहाने के दौरान डूबने से दो छात्रों की मौत, एक बच्चे को लोगों ने निकाला, निजी क्लिनिक में चल रहा इलाज

    छपरा : मशरक थाना क्षेत्र के कर्ण कुदरिया गांव में नहर के नजदीक गांव में जा रही सड़क बनाने के लिए किनारे खोदे गये गड्ढे में आये नहर के पानी में नहाने के दौरान दो बच्चों की मौत हो गयी. जबकि, एक बच्चे को लोगों ने बचा लिया और इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया है.

  • छपरा में वसूली करते एएसआइ समेत पांच पुलिसकर्मी गिरफ्तार

    छपरा (सारण) : दिघवारा थाना क्षेत्र के दिघवारा-अमनौर पथ पर मधुकॉन बेस कैंप के पास बालू के ट्रकों से वसूली करते एएसआइ समेत पांच पुलिसकर्मियों को एसपी हरकिशोर राय ने गिरफ्तार कर लिया. बेस कैंप के पास पुलिसकर्मी ट्रक चालकों से वसूली कर रहे थे. एसपी को इसकी सूचना पहले मिल गयी थी. इसके बाद उन्होंने यह कार्रवाई की.

  • सीएसपी संचालक से एक लाख लूटे, एक धराया

    गड़खा/भेल्दी : गड़खा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर चौक के समीप संचालित भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से दो बाइकों पर सवार हथियार से लैस चार अपराधी निजी कार से उतर सीएसपी में जा रहे संचालक व उसके कर्मी से बैग में रखे एक लाख पांच हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. बैग लूट कर भाग रहे अपराधियों का सीएसपी कर्मियों व स्थानीय लोगों ने पीछा किया. इसके बाद जल्दबाजी में एक साथी बाइक पर बैठ नहीं सका. उसे लोगों ने खदेड़ कर जमकर धुना. इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया.

  • हथियार का भय दिखा कुरियर कर्मी को घायल कर लूटा

    सोनपुर : राहर दियारा चौक पर बाइक सवार दो अपराधियों ने कुरियर कर्मचारी से हथियार के बल पर छह हजार नकद एवं सामान से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गये. घटना गुरुवार की दोपहर 12 बजे के आसपास की बतायी जा रही है. विरोध करने पर रिवाॅल्वर के बट से मार कर सिर फोड़ दिया. इस कारण कुरियर कर्मचारी खून से लथपथ हो गया.

  • डीएम ने नल जल योजना का किया निरीक्षण

    छपरा (सदर) : डीएम सुब्रत कुमार सेन ने सदर प्रखंड की तीन पंचायतों तेनुआ, बदलु टोला तथा मौना में सरकार के सात निश्चय की योजनाओं यथा हर घर नल का जल, पक्की गली-नाली एवं शौचालय निर्माण की प्रगति का स्थल निरीक्षण किया. तेनुआ पंचायत के वार्ड तीन में नल-जल योजना के निरीक्षण के दौरान पानी का पाइप ऊपर दिखाई देने पर डीएम ने बीडीओ को संबंधित पाइप को नीचे कराने का निर्देश दिया.

  • डंपर ने बाइक सवार शिक्षक को मारी टक्कर, गयी जान

    छपरा (सदर) : गड़खा प्रखंड के अलोनी चंवर स्थित पेट्रोल पंप के निकट एक शिक्षक की मौत डंपर चालक की लापरवाही से हो गयी. मृत शिक्षक सुनील कुमार भक्त (40 वर्ष) मढ़ौरा प्रखंड के सीताराम प्रोजेक्ट बालिका प्लस टू स्कूल में पदस्थापित थे.

  • शिक्षा विभाग की टीमों ने 200 स्कूलों का किया निरीक्षण

    छपरा (सदर) : समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग को ले शिक्षकों के पटना से लेकर छपरा तक विरोध प्रदर्शन के बीच डीइओ अजय कुमार सिंह द्वारा गठित पदाधिकारियों की अलग-अलग 14 टीमों ने पूरे जिले के विभिन्न विद्यालयों की जांच की.

  • बिहार के लोग विश्व स्तर पर दिखाते हैं प्रतिभा

    दिघवारा : प्रखंड की रामपुर आमी पंचायत के आमी गांव में गुरुवार को स्व. सन्नी सिंह मेमोरियल वॉलीबॉल डे नाइट टूर्नामेंट का उद्घाटन प्रदेश के कला संस्कृति एवं युवा विभाग एवं खेल मामलों के मंत्री प्रमोद कुमार ने किया. सबसे पहले मंत्री श्री कुमार ने फीता काटकर टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन किया. फिर कोलकाता व दानापुर आर्मी की टीमों के खिलाड़ियों के साथ परिचय प्राप्त कर खेल का विधिवत शुभारंभ किया.

  • शक्तिपीठ स्थल आमी में शुरू होगा आमी महोत्सव : मंत्री

    दिघवारा : प्रदेश के कला संस्कृति एवं युवा विभाग एवं खेल मामलों के मंत्री प्रमोद कुमार गुरुवार को आमी पहुंचे और शक्तिपीठ स्थल के रूप में मशहूर आमी के अंबिका भवानी मंदिर में विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना कर राज्य की तरक्की व खुशहाली की कामना की. सुबह के 9 बजे मंत्री श्री कुमार अंबिका भवानी मंदिर पहुंचे.

  • स्मार्ट क्लास के लिए लगे टेलीविजन सेट की चोरी

    दरियापुर : थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सरैया में कक्षा दसवीं के स्मार्ट क्लास के लिए लगे टेलीविजन सेट की अज्ञात चोरों द्वारा विद्यालय का ताला काटकर चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है.

  • बर्खास्त पर्यवेक्षिका व उसके संबंधी के खिलाफ प्राथमिकी

    रसूलपुर (एकमा) : बाल-विकास परियोजना पदाधिकारी रीता सिन्हा ने महिला पर्यवेक्षिका जाह्नवी राज व उसके एक संबंधी पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में सीडीपीओ ने कहा है कि पर्यवेक्षिका को सेविका-सहायिका चयन संबंधित अभिलेखों का प्रभार देने के लिए लगातार निर्देश दिया जा रहा था

  • दहेज के लिए ड्राइवर पति बना हैवान, पत्नी को ट्रक से कुचलने का किया प्रयास

    छपरा : बिहार के छपरा में पानापुर थाना क्षेत्र की सतजोड़ा पठान टोली में दहेज में चरपहिया वाहन के लिए एक ड्राइवर पति द्वारा अपनी पत्नी की हत्या की नीयत से ट्रक से कुचल देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में पीएमसीएच में जीवन और मौत से जूझ रही पत्नी नाजदा परवीन के फर्द बयान पर स्थानीय थाने की पुलिस ने पति सजाद खान, भैंसुर आजाद खान, देवर फैयाज खान, ससुर अशफाक खान और सास एकबातून निशा पर प्राथमिकी दर्ज की है.

  • नदी से निकल जमीन पर आया मगरमच्छ बकरी और कुत्ते को बनाया अपना निवाला

    सोनपुर (सारण) : स्थानीय प्रखंड की सबलपुर पश्चिमी पंचायत में गंगा नदी से निकल कर एक मगरमच्छ किनारे आ गया़ इस दौरान उसने एक कुत्ता व छोटे-छोटे जानवरों को शिकार बनाया़

  • 11 सितंबर से 30 नवंबर तक होगा भाजपा का संगठनात्मक चुनाव

    अरवल : भाजपा जिला इकाई की संगठनात्मक चुनाव के लिए कार्यशाला का आयोजन संस्कृति भवन में किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ज्योति रंजन कुमार ने किया. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश मंत्री सह जिला संगठन चुनाव प्रभारी अमृता भूषण एवं अरवल के पूर्व विधायक चितरंजन कुमार उपस्थित हुए.

  • महापौर प्रिया ने बचायी कुर्सी

    छपरा : छपरा नगर निगम की महापौर प्रिया सिंह के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव भारी मतों से गिर गया. बुधवार को नगर निगम के सभागार में आयोजित अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कुल 45 वार्ड पार्षदों में से 41 ने बैठक में शामिल होकर पंजी पर हस्ताक्षर किये. 35 पार्षदों ने प्रिया सिंह के पक्ष में मतदान किया.

  • जमीन विवाद में मुकदमा नहीं उठाने पर गोली मार किया घायल, रेफर

    तरैया : थाना क्षेत्र के मंझोपुर गांव में पूर्व के जमीन संबंधी विवाद के मुकदमे को नहीं उठाने के कारण पिस्तौल से गोली मार घायल किया. इस संबंध में उक्त गांव निवासी अवधेश कुमार सिंह के द्वारा दर्ज कराये गये कोर्ट परिवाद के आधार पर तरैया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाने वाले का भी घर ध्वस्त

    बनियापुर : डीएम के आदेश के 36 दिन बाद अतिक्रमणमुक्त कराने पहुंचे सीओ ने आवेदक के घर को भी तोड़वा दिया. आवेदक के घर तोड़े जाने के बाद लोगो में कई तरह की चर्चा की जा रही है. मामला सहाजितपुर थाना क्षेत्र के मानोपाली का है. गांव की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण का वाद पिछले एक साल से लंबित चल रहा था. अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए स्थानीय प्रशासन ने बीते 8 अगस्त को ही पुलिस बल की मांग की थी.

  • जिप अध्यक्ष की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई

    छपरा : मढ़ौरा के मुख्य चौक पर एसआईटी के दारोगा व सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने के मामले में नामजद अभियुक्त बनायी गयीं जिला पर्षद अध्यक्ष मीना अरुण की नियमित जमानत याचिका पर जिला जज के न्यायालय में सुनवाई की गयी. बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश बेनी माधव पांडेय ने अध्यक्ष की याचिका संख्या 1328/19 में जमानत के बिंदु पर सुनवाई प्रारंभ की.

  • केंद्रों पर किशोरियों को दी गयी आयरन फोलिक एसिड की दवा

    छपरा : जिले में पोषण माह अभियान के तहत सभी प्रखंडों के आंगनबाड़ी केंद्रों पर 11 से 24 वर्ष तक के किशोरी मंडल की मासिक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में किशोरियों की व्यक्तिगत स्वच्छता की जानकारी, यौन संबंधित शिक्षा की आवश्यकता, किशोरावस्था के बारे में पूर्ण जानकारी, किशोरियों के लिए शिक्षा के महत्व के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी.

  • ट्रक ने किशोर को कुचला हालत गंभीर, रोड जाम

    दरियापुर : दिघवारा-भेल्दी पथ पर खानपुर ग्रामीण बैंक के पास अनियंत्रित ट्रक ने 12 वर्षीय किशोर को कुचल दिया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल किशोर विपिन कुमार खजौता गांव के लक्ष्मी राम का पुत्र है. दिघवारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

  • भीड़ से अलग निकलना ही जिंदगी है

    छपरा : भीड़ से अलग निकलना ही जिंदगी है. उक्त बात शहर के सेंट्रल पब्लिक स्कूल में 8वीं से 12वीं तक के करीब 1200 विद्यार्थियों के लिए सक्सेस मंत्र मोटिवेशनल सेमिनार को संबोधित करते हुए बेंगलुरु से आये गिनीज बुक रिकॉर्ड और लिमका बुक रेकॉर्ड प्राप्त एमजे राजेश फर्नांडो ने कहीं.

  • मॉब लिंचिंग : बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने पांच युवकों को पीटा, जांच में हुआ ये खुलासा

    सारण : बिहार के सारण में इसुआपुर के उसरी गांव में बच्चाचोर होने के आरोप में छपरा शहर के पांच युवकों की ग्रामीणों ने पिटाई की. इसके बाद पुलिस को सौंप दिया. इसुआपुर थाने के उसरी गांव में ग्रामीणों ने 5 संदिग्ध युवकों को ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने के शक में पिटाई कर दी और घंटों तार के पेड़ से बांध कर रखा.

  • रितेश के बनाये ऐप से पढ़ेंगे आइएएस व आइपीएस अधिकारी

    छपरा : उन्नयन बिहार योजना से सारण का नाम रोशन करने वाले छपरा के रितेश सिंह ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर अपने शहर, अपने जिले और अपने राज्य का नाम रोशन किया है. एक तरफ जहां रितेश द्वारा बनाये गये ऐप ''इकोवेशन'' की मदद से आज बिहार में हर सरकारी स्कूल में डिजिटल क्लास रूम चल रहा है.

  • दारोगा-सिपाही हत्याकांड - पांचवें दिन भी कुर्की की कार्रवाई जारी

    छपरा : मढ़ौरा में एसआइटी दारोगा-सिपाही हत्याकांड में जिप अध्यक्ष मीना अरुण के भतीजा व दारोगा हत्याकांड के फरार सुबोध सिंह के स्टेशन रोड के आवास और उनके पिता अर्जुन सिंह के व्यावसायिक प्रतिष्ठान पर पुलिस ने सोमवार को भी कुर्की की कार्रवाई को जारी रखा. पहली बार मीना अरुण व उनके फरार भतीजे सुबोध सिंह के पैतृक घर की गुरुवार को पुलिस ने देर रात तक कुर्की की कार्रवाई कर लगभग एक दर्जन ट्रैक्टर ट्रॉली से जब्त सामान की ढुलाई की थी.

  • दारोगा-सिपाही हत्या मामला : न्यायालय ने फोरेंसिक जांच का दिया आदेश

    छपरा (कोर्ट) : मढ़ौरा के मुख्य चौक पर अपराधियों द्वारा एसआइटी के दारोगा व सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने के मामले में न्यायालय ने फोरेंसिक जांच कराने को ले आदेश दिया है. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना ने मढ़ौरा थाना कांड संख्या 596/19 के अनुसंधानकर्ता को घटना के बाद बरामद वस्तुओं को विधि विज्ञान प्रयोगशाला मुजफ्फरपुर में जांच कराने का आदेश दिया है.

  • लगातार दूसरे दिन मंडल कारा में छापेमारी

    छपरा (सदर) : जिला तथा पुलिस प्रशासन द्वारा मंडल कारा छपरा में लगातार दूसरे दिन सोमवार को छापेमारी की. डीएम सुब्रत कुमार सेन तथा पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय के नेतृत्व में प्रशासन व पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने कारा में लगातार एक घंटा तक छापेमारी की.

  • अब मंडल कारा के बंदी जानेंगे बापू की जीवनी

    छपरा (सदर) : मंडल कारा की बंदी अब महात्मा गांधी की जीवनी तथा स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उनके द्वारा विभिन्न विभागों व सहयोगियों को किये गये पत्राचार से अवगत कराया जायेगा. कारा विभाग के निर्देशानुसार सोमवार को मंडल कारा छपरा में काराधीक्षक मनोज कुमार सिन्हा के निर्देश में महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित पुस्तक ''एक था मोहन'' तथा दूसरी पुस्तक ''बापू की पाती'' के वाचन का काम शुरू हुआ. यह कार्यक्रम लगातार दो अक्तूबर को महात्मा गांधी के जन्मदिन तक चलेगा.

  • 55 अभ्यर्थियों को दिया गया लेखापाल का नियुक्तिपत्र

    छपरा (सदर) : सभी नवनियोजित लेखापाल मंगलवार को ही अपने-अपने आवंटित ब्लॉक में जाकर बीडीओ के समक्ष योगदान दें. वहीं अपने-अपने आवंटित पंचायतों में विकास की विभिन्न योजनाओं पर खर्च की जाने वाली राशि का लेखा-जोखा पंचायत सचिव के सहयोग से बेहतर ढंग से रखें.

  • ट्रेनों में सुरक्षा के लिए अलर्ट हुआ रेल प्रशासन

    छपरा : दानापुर में होने वाली सेना में बहाली को लेकर जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में सोमवार से भीड़ बढ़ गयी है. इसके मद्देनजर रेल प्रशासन काफी सजग दिख रहा है. जगह-जगह ट्रेनों में आरपीएफ जवानों की चौकसी बढ़ा दी गयी है, जिससे किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हो. आरपीएफ प्रभारी अनिरुद्ध राय ने बताया कि कहीं से भी किसी तरह की सुरक्षा में चूक नहीं होगी.

  • सहायिका व सेविका की बहाली में कुछ कर्मियों की कारगुजारियां बन रहीं प्रशासनिक प्रयास में बाधा

    छपरा (सदर) : जिले की विभिन्न परियोजनाओं में 1054 सहायिकाओं एवं सेविकाओं के पदों पर नियोजन के लिए विभिन्न पंचायतों में आइसीडीएस के प्रावधानों के तहत आम सभा का आयोजन किया जा रहा है. परंतु, आमसभा के आयोजन, पैनल बनाने तथा आमसभा के दौरान येन-केन प्रकारेण वास्तविक अभ्यर्थी को नजरअंदाज कर अपने चहेते अभ्यर्थी को चयनित कराने के लिए कहीं स्थानीय प्रतिनिधि तो कहीं विभागीय स्थानीय स्तर के कर्मी की संलिप्तता आमसभा के दौरान शांतिपूर्ण नियोजन व नियोजन पत्र देने की प्रक्रिया में बाधा बन रही है.

  • सारण : अजीत ने मालदीव में 40 देशों के युवाओं को किया संबोधित, मिला ग्लोबल पीस मेडल

    छपरा (सारण) : छपरा के अजीत कुमार सिंह को मालदीव में रविवार को आयोजित ''ग्लोबल यूथ पीस एंबेसडर'' कार्यक्रम में ''ग्लोबल पीस'' मेडल दिया गया. अजीत को मालदीव में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. वहां के युवा मंत्रालय ने यह सम्मान उन्हें युवा सशक्तीकरण एवं स्वरोजगार के साथ साथ स्टार्टअप व गरीबों की मदद करने के लिए दिया है.

  • सारण : दारोगा व सिपाही हत्याकांड के आरोपित की संपत्ति कुर्क

    छपरा (सारण) : पुलिस ने एसआइटी के दारोगा व सिपाही हत्याकांड के आरोपित जिप अध्यक्ष मीना अरुण के भतीजा सुबोध कुमार सिंह के मढ़ौरा स्टेशन रोड स्थित घर में गुरुवार को कुर्की-जब्ती की. कुर्की-जब्ती की कार्रवाई देर शाम शाम तक चलती रही. स्टेशन रोड स्थित जिप अध्यक्ष के घर की दोनों तरफ के रास्ते पर पुलिस ने सामान्य आवाजाही को रोक दिया और घर के भीतर से सभी सामान को जब्त कर लिया़ जेसीबी और ग्रिल कटर मशीन से घर के दरवाजे व खिड़िकयों को उखाड़ा गया.

  • हथियार का भय दिखा स्वर्ण व्यवसायी को लूटा

    तरैया : तरैया बाजार में असलहे से लैस अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े एक स्वर्ण व्यवसायी का ज्वेलरी से भरा थैला लूट लिया. घटना के दौरान दहशत फैलाने के उद्देश्य से अपराधियों ने हवाई फायरिंग भी की. तरैया पोस्टऑफिस के गेट के सामने स्थित रामेश्वर प्रसाद ज्वेलर्स नामक ज्वेलरी व्यवसायी को गुरुवार की सुबह अपराधियों ने निशाना बनाया.

  • एनडीपीएस एक्ट में दो को पांच साल की कैद

    छपरा (कोर्ट) : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह एनडीपीएस के विशेष न्यायाधीश उदय कुमार उपाध्याय ने बनियापुर थाना कांड संख्या 14/15 की एनडीपीएस वाद संख्या 2(ए)/ 13 के दो आरोपितों को सश्रम कारावास व जुर्माने की सजा सुनायी है.

  • छपरा में खोला जायेगा बिहार का पहला शिशु रोग चिकित्सक प्रशिक्षण संस्थान

    छपरा : छपरा सदर अस्पताल में बिहार का पहला शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों के प्रशिक्षण संस्थान खुलेगा. सारण प्रमंडल के एकमात्र एसएनसीयू (सिक न्यू बॉर्न केयर यूनिट) को राज्य सरकार ने शिशु रोग विशेषज्ञ के प्रशिक्षण संस्थान के रूप में विकसित करने की कार्य योजना बनायी है. इस योजना के तहत एसएनसीयू, एनआरसी, शिशु रोग ओपीडी तथा आपातकालीन कक्ष एक ही परिसर में स्थापित किया जायेगा. इसकी प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है.

  • रेल डीएसपी ने स्टेशनों का किया निरीक्षण

    छपरा : मुजफ्फरपुर जोन के रेल डीएसपी मोहम्मद तनवीर हुसैन गुरुवार को छपरा कचहरी व छपरा जंक्शन के वार्षिक निरीक्षण में पहुंचे. अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों की उपस्थिति, कार्यप्रणाली, कार्य समीक्षा व कार्य गुणवत्ता की जांच करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये.

  • अवैध वेंडरों के अनधिकृत पानी को किया गया जब्त

    छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर जहां एक ओर रेल प्रशासन अवैध वेंडरों व अनधिकृत सामान की जांच आये दिन करा रहा है, वहीं पानी की बोतलों में हेराफेरी भी देखने को मिल रही है. एक और रेल प्रबंधक ने विगत कुछ दिन पहले अपने निरीक्षण में सभी वेंडरों को यह निर्देश दिया था कि सभी लोग अधिकृत खाने-पीने की वस्तुएं ही बेचें, जिससे यात्रियों को कोई कठिनाई न हो.

  • पुलिस व ग्रामीणों में हुई झड़प, कई चोटिल

    दरियापुर : डेरनी थाना क्षेत्र के पोझी गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प के बीच रोड़ेबाजी भी हुई. इसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए. जानकारी के अनुसार एक सरकारी जमीन पर महिला आइटीआइ खोलने के लिए भूमि पर जैसे ही कार्य शुरू हुआ कि ग्रामीणों ने कार्य में लगे मजदूरों को भगा दिया. जब इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को मिली, तो बीते बुधवार को ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन के बीच दिन भर हाइ वोल्टेज ड्रामा चला.

  • एसएचजी महिलाओं के स्टाॅलों का हुआ उद्घाटन

    छपरा : नगर आवास विभाग के नोडल पदाधिकारी अरुण कुमार पांडे ने गुरुवार को छपरा नगर निगम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने तमाम योजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक भी. सबसे पहले नोडल पदाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह द्वारा पारंपरिक तौर पर तैयार किये गये विभिन्न खाद्य पदार्थों सत्तू, बेसन पापड़ और पहनावा में पेटीकोट के स्टॉलों का उद्घाटन किया. स्वयं सहायता समूह महिलाओं में चांदनी संवर्धन समूह ने पेटीकोट का स्टॉल लगाया.

  • छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक को ग्रामीणों ने पीटा, गिरफ्तार

    छपरा : बिहार में छपरा के डोरीगंज में अवतारनगर थाना क्षेत्र के रामावतार उच्च विद्यालय गोराईपुर के एक शिक्षक को लड़की के साथ छेड़खानी के आरोप में जेल भेजा गया है. उक्त शिक्षक की पहचान विनोद राय के रूप में हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक उक्त शिक्षक स्कूल के ही एक कमरे में रहते थे और आसपास के विद्यार्थियों को ट्यूशन पढ़ाते थे. इसी क्रम में जब उनके पास एक लड़की पढ़ने आयी तो शिक्षक ने उस लड़की के साथ छेड़खानी करने का प्रयास किया. जिसकी सूचना उसने घर पहुंचकर अपने परिजनों को अपनी आपबीती बतायी

  • राज्यस्तरीय टीम के अधिकारियों ने पांच घंटे की जांच

    छपरा : लक्ष्य योजना के तहत चयनित सदर अस्पताल का निरीक्षण राज्यस्तरीय दो सदस्यीय टीम ने की. इस दौरान टीम ने प्रसव कक्ष और ऑपरेशन थिएटर का जायजा लिया. राज्यस्तरीय टीम ने एक-एक बिंदु पर करीब पांच घंटे तक जांच की. वहां मौजूद डॉक्टर व कर्मियों से पूछताछ की गयी. टीम दो दिनों तक जांच करेगी. टीम ने प्रसव कक्ष व ऑपरेशन थिएटर में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

  • कालाजार से बचाव के लिए अभियान शुरू

    छपरा : कालाजार को लेकर जिला अलर्ट है. स्वास्थ्य विभाग इस रोग से समाज को सुरक्षित रखने के लिए त्वरित गति से उन्मूलन कार्यक्रम चला रहा है. जिले के विभिन्न गांवों में पहुंचकर सिंथेटिक पाइराथाइराइड का छिड़काव किया जा रहा है. इसको लेकर अभियान शुरू कर दिया गया है. 27 अगस्त से यह अभियान शुरू किया गया है.

  • छात्र-छात्राओं ने वैज्ञानिक सोच को किया प्रदर्शित

    छपरा (सदर) : विश्वेश्वर सेमिनरी छपरा स्थित अटल टिंकरिंग लैब में बुधवार को टिंकर फीस्ट का आयोजन किया गया. इस दौरान शहर के राजपूत स्कूल, लोकमान्य उच्च विद्यालय, जिला स्कूल, सीपीएस, बीकेकेजी, सारण एकेडमी, बी सेमिनरी के छात्र-छात्राओं ने छोटे-छोटे वैज्ञानिक प्रदर्श की प्रदर्शनी लगायी.

  • वृद्ध को धक्का मार भाग रहे बाइक सवार ने चलायी गोली, एक घायल

    छपरा : रिविलगंज थाना क्षेत्र के मैथवालिया गांव के वीआइपी स्कूल के समीप मोटरसाइकिल से भाग रहे अज्ञात अपराधियों ने एक वृद्ध को धक्का मारकर बुरी तरह घायल कर दिया. वहीं पीछा कर रहे एक छात्र को गोली मार दिया. घायल छात्र व वृद्ध को आसपास के लोगों ने तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया.

  • लोक गाथाओं की जीवंत प्रस्तुति के लिए याद रहेंगी तीस्ता

    छपरा : वीर कुंवर सिंह गाथा की जीवंत प्रस्तुति देने वाली दिवंगत लोक कलाकार अनुभूति शांडिल्य तीस्ता की प्रथम पुण्य तिथि पर शहरवासियों व कला जगत के लोगों ने अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर सुबह से लेकर देर शाम तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया गया. प्रातः छह बजे कला प्रेमियों द्वारा शहर के दारोगा राय चौक से नगरपालिका चौक तक प्रभातफेरी का आयोजन किया गया.

  • अनियमितता बरतने वाली पर्यवेक्षिका हुई चयनमुक्त

    छपरा (सदर) : सेविका-सहायिका के चयन प्रक्रिया में विभागीय नियमों की अवहेलना करने, अपने कर्तव्यों का संतोषप्रद निर्वहन नहीं करने तथा विभागीय पदाधिकारियों को भ्रमित करने को ले एकमा प्रखंड की महिला पर्यवेक्षिका जहान्वी राज को डीएम सुब्रत कुमार सेन ने तत्काल प्रभाव से चयनमुक्त कर दिया है. इस संबंध में एकमा की सीडीपीओ द्वारा डीएम को प्रतिवेदन दिया गया था. इस पर महिला पर्यवेक्षिका से जवाब तलब किया गया था, परंतु जवाब तलब संतोषजनक नहीं दिये जाने के बाद डीएम ने यह कार्रवाई की.

  • महिला स्वास्थ्य एवं घरेलू हिंसा पर किया जागरूक

    मांझी . युवाओं की सामाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया एवं महिला हेल्पलाइन छपरा के द्वारा मांझी प्रखंड के मेरौरी देवी हाइस्कूल के प्रांगण में महिला सम्मान जागरूकता अभियान आयोजन महिला हेल्पलाइन छपरा के परियोजना प्रबंधक मधुबाला, मेरौरी देवी हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक चंद्रभान पांडे, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित एवं संस्था के अध्यक्ष मंटू कुमार यादव, मांझी थाने के एएसआइ गयूर अली असद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • पत्नी के कहने पर मायके वालों ने पति को पीटा और फिर...

    छपरा : बिहार के छपरा में तरैया थाना क्षेत्र के नंदनपुर गांव में पत्नी के कहने पर ससुराल वालों ने उसके पति को पीटा, तो पति ने क्रोध में आकर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया. पत्नी व ससुराल वालों द्वारा हमेशा कलह के कारण राजबली ने रविवार की रात्रि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक उक्त गांव निवासी स्व. रामलाल महतो का 32 वर्षीय पुत्र अवध किशोर उर्फ राजबली महतो बताया जाता है. सूचना पाकर पहुंची तरैया पुलिस रात्रि करीब 11 बजे शव को पेड़ से उतारकर कब्जे में लिया और सोमवार को अंत्यपरीक्षण के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया.

  • एसआइटी दारोगा व सिपाही हत्याकांड में पुलिस को सफलता, जिला पर्षद अध्यक्ष गिरफ्तार एक अन्य आरोपित का सरेंडर

    जिला पर्षद अध्यक्ष मीना अरुण से पुलिस अधिकारी ने की पूछताछ छपरा (सारण) : एसआइटी के दारोगा व सिपाही हत्याकांड में आरोपित जिला पर्षद अध्यक्ष मीना अरुण को पुलिस ने शहर के नगरपालिका चौक से गिरफ्तार कर लिया. सारण एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि जिला पर्षद अध्यक्ष समर्थकों के साथ न्यायालय में आत्मसमर्पण करने जा रही थीं.

  • गिरफ्तारी के बाद चार घंटों तक पूछताछ करती रही पुलिस

    छपरा : मढ़ौरा में 20 अगस्त को हुए एसआइटी के दारोगा व सिपाही की हत्याकांड की मुख्य आरोपित जिला पर्षद अध्यक्ष मीना अरुण को सोमवार की दोपहर 12:20 में सारण पुलिस ने शहर के नगरपालिका चौक से गिरफ्तार कर लिया. जिला पर्षद अध्यक्ष अपने कुछ समर्थकों के साथ नगरपालिका चौक से 12 बजे न्यायालय में आत्मसमर्पण करने जा रही थीं. इसी बीच पुलिस को इस बात की जानकारी मिली.

  • टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करें

    छपरा : जिले में नियमित टीकाकरण को 90 प्रतिशत पूर्ण प्रतिरक्षण को प्राप्त करने के उद्देश्य से 10 प्रखंडों को चयनित किया गया है. राज्य स्वास्थ्य समिति व यूनिसेफ बिहार द्वारा जिले के चार प्रखंडों में बीएमसी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. नियमित टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करने के लिए जिला प्रतिरक्षण कार्यालय में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • छपरा : SIT के दारोगा मिथिलेश की हत्या मामले में जिप अध्यक्ष मीना अरुण गिरफ्तार, एसपी कर रहे पूछताछ

    छपरा : दारोगा मिथिलेश कुमार और सिपाही मो फारुक हत्याकांड की नामजद अभियुक्त जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण को पुलिस ने सोमवार को जिला परिषद कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पूछताछ के लिए मीना अरुण को नगर थाना लाया गया. हत्याकांड के संबंध में एसपी हरकिशोर राय पूछताछ कर रहे हैं. वहीं, दूसरे एक अन्य आरोपित अभिषेक कुमार ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया. मालूम हो कि 20 अगस्त को मढौरा में एसआईटी के दारोगा और सिपाही की हत्या हुई थी. इस मामले में मीणा अरुण सहित सात लोगों को नामजद किया गया था. मीणा अरुण का पिस्टल घटनास्थल पर मिला था.

  • सारण में इंजीनियरिंग के छात्र की गला रेतकर हत्या

    छपरा/रिविलगंज : रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की छुट्टी में घर आये इंजीनियरिंग के छात्र की छपरा में अपराधियों ने गला रेत कर हत्या कर दी. मृतक मांझी प्रखंड के बड़की माड़ीपुर निवासी अनिल सिंह का 23 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार सिंह बताया जा रहा है. राहुल बीटेक अंतिम वर्ष का छात्र था. वह पंजाब से कुछ दिन पहले ही छुट्टियों में घर आया था.

  • मालदीव में ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम : 40 देशों के युवाओं को संबोधित करेंगे छपरा के अजीत

    मालदीव में ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम में विश्व में शांति से संबंधित तमाम मुद्दों पर भारत का रखेंगे पक्ष छपरा : सारण के लिए उस समय गौरवान्वित करने वाला क्षण होगा, जब छपरा के अजीत दुनिया भर में शांति कायम करने के प्रयास को लेकर मालदीव में आयोजित ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. इस कार्यक्रम में 40 देशों के 150 युवा भाग ले रहे हैं. इनमें छपरा के अजीत सिंह भी हैं.

  • ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत

    नगरा : खैरा थाना क्षेत्र के छपरा-मशरख मुख्य पथ पर कृष्णा चौक के समीप शनिवार को साइकिल सवार ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया. उक्त जख्मी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बंगरा गांव निवासी 60 वर्षीय मोहम्मद मैनुद्दीन बताया जाता है. स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर कॉमन सिलेबस लागू करने की कवायद शुरू

    छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों के लिए जल्द ही एक कॉमन पाठ्यक्रम लागू किया जा सकता है. जेपीयू के विभिन्न पाठ्यक्रमों में नामांकित छात्र-छात्राओ को कॉमन पाठ्यक्रम लागू होते ही वर्षों से एक ही पाठ्यक्रम की किताबें पढ़ने से निजात मिल सकता है.

  • एसआइटी दारोगा व सिपाही हत्याकांड : हत्या के आरोपितों के घरों पर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

    छपरा (सारण) : मढ़ौरा एसआइटी हत्याकांड में फरार चल रहे सभी नामजद अभियुक्तों के घरों पर इश्तेहार चिपकाया गया. शुक्रवार को मढ़ौरा थाने की पुलिस टीम ने थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राम बालेश्वर राय के नेतृत्व में नामजद अभियुक्तों के घर कोर्ट से मिले इश्तेहार के नोटिस को चिपकाया.