• सरायकेला-खरसावां मुख्य पथ पर बुरुडीह गांव के पास बनेगी बाइपास सड़क

    सरायकेला-खरसावां मुख्य सड़क पर बुरुडीह गांव के पास बाइपास सड़क बनेगी. इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है. बाइपास सड़क निर्माण में भू-अर्जुन समेत 1.553 किमी लंबी सड़क बनाने में करीब 14 करोड़ 88 लाख 63 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति मिली है.

  • सरायकेला : नक्‍सलियों का हथियार सप्‍लायर और पुलिसकर्मियों की हत्‍या के मुख्‍य साजिशकर्ता के घर की कुर्की

    कुकडुहाट में सरेआम पांच पुलिसकर्मियों की हत्या करने और नक्सलियों को आर्म्स के साथ नशीला पदार्थ सप्‍लाई करने का मुख्य सरगना तबारक अंसारी के घर की कुर्की किया गया. न्यायालय द्वारा जारी वारंट और इश्तेहार के आधार पर जिला पुलिस ने शनिवार को ईचागढ़ थाना क्षेत्र के बांधडीह गांव के गुदड़ीटोला स्थित घर में कुर्की जब्ती की और घर के सभी समान को पुलिस ने जब्त कर लिया.

  • झामुमो का आरोप, CNT, SPT खत्‍म करना चाहती है भाजपा, निशिकांत दुबे का पुतला फूंका

    गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा कथीत तौर पर सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन करने की मांग करने संबंधी बयान का झामुमो ने विरोध किया है. विरोध स्वरुप झामुमो नेताओं ने स्थानीय विधायक दशरथ गागराई के नेतृत्व में खरसावां के चांदनी चौक में प्रदर्शन किया.

  • हाइड्रा की चपेट में आकर ठेका मजदूर की मौत

    गम्हरिया के मुडिया गांव स्थित स्टील स्ट्रीप्स कंपनी में ठेका मजदूर राजा महतो (40) की हाइड्रा की चपेट में आकर मौत हो गयी. घटना शुक्रवार रात की है. जानकारी के मुताबिक, राजा महतो नाइट शिफ्ट में काम कर रहा था. इसी दौरान कंपनी के अंदर हाइड्रा से दबकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • सरायकेला : यूथ आर्चरी वर्ल्‍डकप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे राजनगर के 'गोरा हो'

    सरायकेला-खरसावां जिला के राजनगर प्रखंड के गोरा हो यूथ आर्चरी वर्ल्‍डकप 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. 19 अगस्त से इस प्रतियोगिता का आयोजन स्पैन में होने जा रहा है. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गोरा हो स्पैन रवाना हो गये हैं. गोरा हो रिकर्व स्पर्धा में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. गोरा हो फिलहाल पुणे में आर्मी के लिए खेलते हैं.

  • चांडिल : आंगनबाड़ी सहायिका की हत्या, गैंगरेप की आशंका

    तिरुलडीह थाना क्षेत्र की घटना, मृतका के देवर व सास समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज चांडिल : तिरुलडीह थाना क्षेत्र में आंगनबाड़ी सेविका (33) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. हत्या से पहले गैंगरेप की बात कही जा रही है.

  • 3 वर्ष की फसल बीमा का भुगतान कर सूबे को सूखाग्रस्त घोषित करे सरकार: चंपई

    राज्य सरकार किसानों को पिछले तीन साल की फसल बीमा राशि का भुगतान करते हुए सूबे को अकाल क्षेत्र घोषित करें ताकि सुखाड़ का सामना कर रहे यहां के किसानों को राहत मिल सके. उक्त बातें पूर्व मंत्री सह सरायकेला विधायक चंपई सोरेन ने सरायकेला परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए कही.

  • बिना स्वीकृति के डीप बोरिंग करने पर ‍Rs 50,000 का लगेगा जुर्माना

    स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय में मंगलवार को नगर पंचायत बोर्ड की बैठक मीनाक्षी पट्टनायक की अध्यक्षता में हुई. बैठक में नगर क्षेत्र के विकास को लेकर कई योजनाएं पारित की गयी. इसमें पीएचइडी विभाग को निर्देश दिया कि बजरंग चौक से थाना चौक तक व वार्ड संख्या आठ पति चौक से दुबे घर तक तथा जेल रोड के अंदर में काली दुकान तक पेयजलापूर्ति लाइन बिछाने का निर्णय लिया गया.

  • पंचगछिया से कोचा गांव तक बनेगी 10 किमी लंबी सड़क

    राज्य के ग्रामीण विकास विभाग ने खरसावां के जर्जर हो चुके असनतलिया, कोचा, मौदा जाने वाली सड़क निर्माण को मंजूरी दे दी है. खरसावां के पंचगछिया से मुरुमडीह, अासनतलिया, मौदा होते हुए कोचा गांव तक सड़क का निर्माण किया जायेगा. सड़क के निर्माण पर दो करोड़ 91 लाख 86 हजार रुपये की लागत आयेगी.

  • राज्य में प्रखंड स्तर पर खुलेंगे 70 एकलव्य विद्यालय : मुंडा

    केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा सोमवार को खरसावां पहुंचे. यहां जिला फुटबॉल लीग टूर्नामेंट, वन महोत्सव एवं भाजपा के सदस्यता अभियान में शामिल हुए. इस मौके पर श्री मुंडा ने कहा कि जनजाति कल्याण मंत्रालय प्रखंड स्तर पर एकलव्य विद्यालय स्थापित करने की योजना पर कार्य कर रही है.

  • खरसावां पहुंचे केंद्रीय जनजाति मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा, कहा - राज्य में 70 एकलव्य विद्यालय खुलेंगे

    खरसावां/रांची : केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री एवं खूंटी के भाजपा सांसद अर्जुन मुंडा सोमवार को खरसावां दौरे पर पहुंचे. इस दौरान वह जिला फुटबॉल लीग टूर्नामेंट, वन महोत्सव एवं भाजपा के सदस्यता अभियान में शामिल हुए. मौके पर श्री मुंडा ने कहा कि जनजाति कल्याण मंत्रालय प्रखंड स्तर पर एकलव्य विद्यालय स्थापित करने की योजना पर कार्य कर रहा है.

  • प्रखंड स्तर पर होगा एकलव्य विद्यालय, राज्य में अगले तीन साल में खुलेंगे 70 स्‍कूल : अर्जुन मुंडा

    केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री व खूंटी के भाजपा सांसद अर्जुन मुंडा सोमवार को खरसावां दौरे पर थे. श्री मुंडा खरसावां में जिला फुटबॉल लीग के उद्धाटन, वन महोत्सव व भाजपा के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान अर्जुन मुंडा ने कहा कि उनका मंत्रालय अन्य कार्यों के साथ-साथ शिक्षा व खेल को बढ़ावा देने पर भी कार्य कर रहा है.

  • दो घंटे तक की जांच, सील कमरे को भी देखा घर गये सभी बच्चों को 48 घंटे के अंदर बुलाया

    राजनगर एकेडमिक स्कूल में छात्र अनिल कालिंदी की आत्महत्या करने का मामला हत्या में तब्दील होने के बाद रविवार को एसपी एस कार्तिक स्कूल पहुंचे. एसपी करीब साढ़े बारह बजे स्कूल पहुंचे और करीब दो घंटे तक यहां रुके. इस दौरान पूरे घटना की बारीकी से जांच की.

  • चांडिल : मूर्ति लगाने से कुड़मी समाज को प्रशासन ने रोका, हंगामा

    चांडिल :सुधीर महतो की प्रतिमा स्थापित करने एवं उनके नाम पर चौक का नामकरण करने लेकर चांडिल गोलचक्कर पर कुड़मी समाज के लोग और पुलिस प्रशासन आमने-सामने रहे. करीब एक घंटे के हंगामे और जद्दोजहद के बाद अंतत: प्रतिमा नहीं लगाने दिया गया.

  • ऑपरेशन क्रैकडाउन : 48 घंटे में झारखंड पुलिस को मिली तीन सफलता, जानें

    पिछले 48 घंटे के दौरान झारखंड पुलिस को तीन सफलता मिली. सरायकेला खरसावां में पांच जवानों की हत्या में शामिल तीन नक्सली पकड़े गये. वहीं, लातेहार में मुठभेड़ के दौरान एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर ट्रेनिंग कैंप ध्वस्त किया गया . कामडारा में भी महिला उग्रवादी को पुलिस ने पकड़ा.

  • कुचाई के महुआ से बनेंगे लड्डू, चटनी व अचार

    कुचाई के बड़ा सेगोई में जल्द ही महुआ प्रोसेसिंग प्लांट शुरु होगा. यहां के महुआ से बनने वाले उत्पादों का स्वाद सारा जमाना चखेगा. इससे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे.

  • ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा से पास होने पर बोले अर्जुन मुंडा, मुस्लिम महिलाओं को मिला न्याय

    केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा ने लोक सभा के बाद राज्य सभा में भी ट्रिपल तलाक पर बिल पास होने पर खुशी जतायी. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रभात खबर से कहा, आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला.

  • कुचाई : पेड़ की छाल से रस्सी बनाकर जीवन गुजार रहे है बिरहोर बस्ती जोड़ा सरजम के लोग

    खरसावां : झारखंड के कोल्हान प्रमंडल में स्थित सरायकेला-खरसावां जिला के कुचाई के अरुवां पंचायत में है एक गांव जोड़ा सरजम. आदिम जनजाति के बिरहोर समुदाय के लोगों को सरकार से स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की आस है. गांव के सभी 14 परिवार बिरहोर हैं. कुल 50 सदस्य हैं. इनकी जीविका उपार्जन का एकमात्र साधन रस्सी तैयार कर बाजार में बेचना है.

  • पांच पुलिसकर्मियों का हत्यारोपी आलमगीर बर्द्धमान से गिरफ्तार

    सरायकेला : सरायकेला-खरसावां के कुकड़ू हाट (तिरुलडीह) में दिनदहाड़े पांच पुलिसकर्मियों की हत्या करने का आरोपी नक्सली आमलगीर आलम उर्फ नेपाली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे रविवार को जेल भेज दिया गया.वह महाराजा प्रमाणिक, अनल व अमीत के साथ योजना बनाने में शामिल था. उसकी गिरफ्तारी 27 जुलाई को पश्चिम बंगाल के गलसी थाना क्षेत्र (बर्द्धमान) से की गयी. वह बांधडीह के गुदड़ीटोला (ईचागढ़) का रहनेवाला है.

  • सदस्यता अभियान में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, कहा- सबका साथ, सबका विकास सरकार का मूल मंत्र

    केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नयी ऊंचाईयों को छू रहा है. मोदी के नेतृत्व में न्यू इंडिया बनायेंगे. श्री मुंडा ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास केंद्र सरकार का मूल मंत्र है. इसी के तहत ही सरकार कार्य कर रही है.

  • सरायकेला : कुकडु में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी नक्सली आमलगीर गिरफ्तार

    तिरूलडीह थाना अंर्तगत कुकडु हाट बाजार में दिनदहाड़े पुलिसकर्मियों पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों की हत्या करने का आरोपी सह घटना का मास्टरमाईंड नक्‍सली आमलगीर आलम उर्फ नेपाली को पुलिस ने पश्चिम बंगाल के वर्दमान जिला अंतर्गत गलसी थाना क्षेत्र से शनिवार 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था.

  • सरायकेला : शिक्षक ने बच्चों से करायी टंकी की सफाई, हंगामा

    स्कूल शिक्षा का मंदिर है यहां बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के लिए जाते हैं वहीं गुरू को भगवान का दर्जा प्राप्त है, लेकिन गम्हरिया प्रखंड के अंतर्गत नारायणपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय आसनबनी में गुरू मो हसन अंसारी द्वारा बच्चों से गंदा टंकी साफ कराने का मामला प्रकाश में आया है.

  • झारखंड : पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी में चार माओवादी गिरफ्तार

    झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में पिछले महीने एक हमले में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में वांछित चार माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • संगीत नाटक एकेडमी अवार्ड के लिए छऊ गुरु तपन पटनायक का चयन

    राजकीय छऊ नृत्य कला केंद्र सरायकेला के निदेशक श्री तपन कुमार पटनायक को संगीत नाटक एकेडमी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. छऊ नृत्य कला के विकास में उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए श्री पटनायक को यह सम्मान मिलेगा.

  • कुचाई में जनता दरबार का आयोजन, डीसी ने मौके पर किया लोगों की समस्‍याओं का निपटारा

    कुचाई प्रखंड के मरांगहातु पंचायत अंतर्गत बिरसा मुंडा स्टेडियम में उपायुक्त श्री ए दोड्डे की अध्यक्षता में जनता दरबार आयोजित की गई. इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जनता दरबार का उद्देश्य सरकार की सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा स्थानीय समस्या का बारीकी से अध्ययन करने का महत्वपूर्ण जरिया है.

  • जिस दोस्त के घर रुका था, उसी ने की हत्या, डेढ़ साल बाद मिला कंकाल

    आनंदपुर थानाक्षेत्र के गुड़गांव के रमेश तिर्की (22) की हत्या के डेढ़ साल बाद उसकी लाश बरामद की गयी. रमेश की बहन सीमा डेढ़ साल से भाई के घर लौटने का इंतजार कर रही थी. बाद में ग्रामीणों ने खुलासा किया तो प्राथमिकी दर्ज की गयी. शुक्रवार को पुलिस ने रुंघीकोचा जंगल के पुराने कुएं से रमेश का कंकाल बरामद कर लिया.

  • पेड़ से टकरायी बाइक, युवक की मौत

    खरसावां-कुचाई मार्ग पर अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकरा गयी. इस हादसे में चालक की मौत हो गयी. जबकि, बाइक पर पीछे बैठा किशोर बाल-बाल बच गया. उसे हल्की चोट आयी है. घटना गुरुवार रात 9 बजे की है. जानकारी के मुताबिक, कुचाई के मरांगहातु गांव के चमन सांडिल उर्फ चमन पातर (38) बाइक से खरसावां से कुचाई लौट रहे थे.

  • सरायकेला कोर्ट से हेमंत सोरेन को मिली जमानत

    सरायकेला : आचार संहिता उल्लंघन मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को सरायकेला कोर्ट से जमानत मिल गयी है. मामले में हेमंत सोमवार को कोर्ट में हाजिर हुए. ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट एस त्रिपाठी की अदालत ने उन्हें जमानत दी.

  • ... और नाराज महालक्ष्मी ने तोड़ा प्रभु जगन्नाथ का रथ

    हेरा पंचमी की रात ओड़िशा के पुरी की तर्ज पर खरसावां व हरिभंजा में मां लक्ष्मी द्वारा रथ भंगिनी की परंपरा को निभाया गया. सोमवार को देर शाम प्रभु जगन्नाथ के रथ नंदिघोष को तोड़े जाने की परंपरा को इस बार भी निभाया गया. सोमवार की रात रथ भंगिनी के इस धार्मिक अनुष्ठान के देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे.

  • जीवन के अंतिम समय तक मुखौटा निर्माण व मुर्ति कला के लिए जीते रहे कन्हाई लाल महाराणा

    संगीत नाटक अकादमी से सम्मानित सरायकेला छऊ नृत्य के महान कलाकार कन्हाई लाल महाराणा जी का शनिवार को निधन हो गया. स्व महारणा पिछले कुछ दिनों से लकवा पीड़ित थे.

  • Jharkhand : छऊ कलाकार कन्हाई लाल महाराणा का निधन

    शचीन्द्र कुमार दाश सरायकेला : राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सरायकेला छऊ के महान कलाकार कन्हाई लाल महाराणा जी का शनिवार को अपराह्न 1:00 बजे निधन हो