• एनएच-28 पर सड़क दुर्घटना, बाप-बेटे समेत तीन की मौत

    एनएच-28 के ढेपुरा गांव के पेट्रोल पंप के समीप बुधवार की देर शाम ट्रक की ठोकर से बाइक सवार दस वर्षीय बच्चे, उसके पिता और एक युवक की दर्दनाक मौत ही हो गयी.

  • आचार संहिता के कारण अटका लेटर ऑफ आर्डर

    चुनाव आचार संहिता का पेच रेलवे की ओर से दी जाने वाले लेटर ऑफ ऑडर पर फंसता दिखाई दे रहा है. रेल मंडल के विभिन्न विभागों ने फिलहाल संवेदकों को लेटर ऑफ आर्डर जारी करने से बच रही है. जिसके कारण कई निर्माण कार्यों की शुरुआत नहीं हो पायेगी. इस बात पूछे जाने पर रेल मंडल के वाणिज्य विभा

  • अब आरपीएफ मित्र करेंगे मंडल के रेलखंडों पर सुरक्षा की निगेहबानी

    समस्तीपुर रेल मंडल के विभिन्न रेलखंडों में सुरक्षा की कमान अब आरपीएफ मित्र संभालेंगे. इसके लिये पोस्ट से जुड़े हर रेलखंड पर पांच आरपीएफ मित्र को सुरक्षा की जवाबदेही दी जायेगी. जिनका कार्य आरपीएफ के सहयोग के साथ ही सुरक्षित ट्रेनों के परिचालन में भी मदद करेंगे. फिलहाल चुनाव के बाद ही इनकी तैनाती करने का काम शुरू किया जा

  • मोहनपुर में छात्र की हत्या, गुस्साये लोगों ने पुलिस पर की रोड़ेबाजी, तोड़फोड़

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर में मंगलवार की अहले सुबह अपराधियों ने 10वीं के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी़ मृतक की पहचान मोहनपुर निवासी महेश राय के 16 वर्षीय पुत्र आर्यन राय उर्फ मिंटू के रूप में की गयी है़ छात्र का शव गांव के समीप ही भमरूपुर कब्रिस्तान में मिला है.

  • समस्तीपुर-दरभंगा डेमू का रैक फेल

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर देर-दोपहर दरभंगा जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. 75209 समस्तीपुर दरभंगा डेमू ट्रेन का रैक फेल हो जाने के कारण ट्रेन को रवाना नहीं किया जा सका.

  • समस्तीपुर होकर फिर से चलेंगी वैशाली, पूर्वांचल सहित 15 ट्रेनें

    वैशाली, पूर्वांचल, शहीद एक्सप्रेस सहित 15 ट्रेनों को वापस समस्तीपुर होकर चलाया जायेगा. मंगलवार से इन डायवर्ट ट्रेनों को वापस अपने रुट पर रिस्टोर कर दिया गया है. जिन ट्रेनों को वापस अपने मा

  • 386 कार्टन शराब के साथ दो तस्करों को पुलिस ने पकड़ा

    बंगरा पुलिस ने बंगरा चौक के समीप स्थित एक घर में छापेमारी कर भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. इस क्रम में दो तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. जिसकी पहचान ललित सिंह और उसका पुत्र मनोज कुमार सिंह उर्फ गुड्डू के रूप में की गयी है. पुलिस उसे पूछताछ में जुटी है.

  • समस्तीपुर में 10वीं के छात्र की गोली मारकर हत्या, पुलिस पर रोड़ेबाजी, फायरिंग

    समस्तीपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर में मंगलवार की अहले सुबह अपराधियों ने 10वीं के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान मोहनपुर निवासी महेश राय के 16 वर्षीय पुत्र आर्यन राय उर्फ मिंटू के रूप में की गयी है. छात्र का शव गांव के समीप ही भमरूपुर कब्रिस्तान में एक कब्र के समीप मिला है. शव मिलने के कुछ ही मिनटों में घटना की सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गयी. हजारों की संख्या में लोग घटनास्थल पर जुट गये.

  • 20 को सुपौल व 26 को समस्तीपुर में राहुल गांधी की सभा

    पटना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बिहार में अगली चुनाव सभा 20 अप्रैल को सुपौल में होगी. वहां कांग्रेस की उम्मीदवार रंजीता रंजन हैं. उनकी दूसरी सभा 26 अप्रैल को समस्तीपुर में होगी. समस्तीपुर में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार हैं. सुपौल में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि समस्तीपुर में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा.

  • रोसड़ा के चकमहुली गांव में देसी कट्टा व कारतूस के साथ एक धराया, दो फरार

    रोसड़ा : रोसड़ा के चकमहुली गांव में रामनवमी की रात दुर्गा मेला के सांस्कृतिक कार्यक्रम में तमंचा लहरा रहे एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. वहीं दो युवक भागने में सफल रहे. युवक के पास से एक देसी कट्टा एवं एक कारतूस बरामद की गयी. इस संबंध में चकमहुली गांव के बिंदेश्वरी यादव के पुत्र अरविंद कुमार यादव के आवेदन पर एफआईआर दर्ज किया गया है.

  • बहुचर्चित एसिड अटैक मामले में दोषी 12 अभियुक्तों को उम्रकैद

    रोसड़ा : समस्तीपुर जिले का 14 वर्ष पूर्व के बहुचर्चित एसिड अटैक में तीन लोगों की मौत मामले में रोसड़ा एडीजे वेद प्रकाश सिंह के कोर्ट ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. मामले में विगत 10 अप्रैल को दोषी ठहराये गये एक दर्जन अभियुक्तों के विरुद्ध कोर्ट ने हत्या से संबंधित धारा 302 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • एसिड अटैक मामले में 12 दोषियों

    समस्तीपुर जिले का 14 वर्ष पूर्व के बहुचर्चित एसिड अटैक में तीन लोगों की मौत मामले में रोसड़ा एडीजे वेद प्रकाश सिंह के कोर्ट ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. मामले में विगत 10 अप्रैल को दोषी ठहराये गये एक दर्जन अभियुक्तों के विरुद्ध कोर्ट ने हत्या से संबंधित धारा 302 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अर्थदंड नहीं देने पर एक-एक वर्ष के अतिरिक्त कठोर कारावास की सजा सुनायी.

  • दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर के एसपी को मिलेगा प्रशस्ति पत्र

    दरभंगा रेंज के तीनों जिले में पिछले एक सप्ताह के अंदर चार लाख 95 हजार 350 रुपये यातायात नियमों के उलंघन को लेकर वाहन चालकों से वसूला गया. दरभंगा जिले में सबसे अधिक यातायात नियमों के उल्लंघन मामले में जुर्माने की राशि वसूली की गई. डीआइजी क्षत्रनील सिंह ने बताया कि दरभंगा जिला में दो लाख 21 हजार, 450 रुपये, मधुबनी जिला में एक लाख 83 हजार, समस्तीपुर जिला में 90 हजार रुपये की वसूली हुई.

  • महिला की हत्या में चार अभियुक्तों को कारावास

    अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के एडीजे राजकिशोर पांडेय की कोर्ट ने दहेज़ प्रताड़ना को ले महिला की हत्या मामले में सोमवार को आरोपी दो महिलाओं समेत चार अभियुक्तों को सश्रम कारावास की सज़ा सुनायी.

  • हादसे में वाहन से कुचल कर महिला की मौत

    एनएच 28 के थाना क्षेत्र के बसढिया बैगन चौक के पास बीते रविवार के देर रात अज्ञात वाहन से कुचल कर एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं कई वाहनों के रात में उसके ऊपर से कुचलने से महिला की लाश क्षत-विक्षत अवस्था में पुलिस को मिली.

  • एसिड अटैक में 12 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

    समस्तीपुर जिले का 14 वर्ष पूर्व के बहुचर्चित एसिड अटैक में तीन लोगों की मौत मामले में रोसड़ा एडीजे वेद प्रकाश सिंह के कोर्ट ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. मामले में विगत 10 अप्रैल को दोषी ठहराये गये एक दर्जन अभियुक्तों के विरुद्ध कोर्ट ने हत्या से संबंधित धारा 302 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • युवक को चाकू मार किया जख्मी, प्राथमिकी दर्ज

    प्रखंड क्षेत्र के चकजोहरा गांव में रविवार की शाम चैती दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए उभय पक्ष के बीच विवाद के कारण एक युवक को चाकू मारकर जख्मी कर दिया गया. जख्मी युवक को ग्रामीणों ने इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया.

  • वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो युवकों से बरामद किये Rs 5.30 लाख

    पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के आदेश पर शहर में सोमवार को सघन रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा चौर में पुलिस ने एक बाइक से जा रहे दो युवक को रोका. उसके पास से चेकिंग के दरम्यान डेढ़ लाख रुपये बरामद किए गए.

  • अंगारघाट में चिकन पॉक्स से दर्जनभर बीमार

    प्रखंड के अंगारघाट पंचायत के वार्ड दो में चेचक से दो दर्जन से अधिक लोग पीड़ित हैं. पिछले सप्ताह से शुरू हुआ चेचक का सिलसिला दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है. बढ़ती गर्मी व तेज धूप ने पीड़ितों को और भी अधिक परेशान कर रखा है. पीड़ितों में अंगारघाट के महेश ठाकुर, अखिलेश पंडित, सपना कुमारी, राकेश महतो, सविता कुमारी, निशा कुमारी, ज्योति कुमारी, पिंकी देवी, मोना कुमारी आदि शामिल हैं.

  • समस्तीपुर : केंद्र सरकार ने युवाओं को रोजगार नहीं दिया : उपेंद्र कुशवाहा

    विद्यापतिनगर (समस्तीपुर) : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि बिहार में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट है. कॉलेजों में छात्रों को उचित शिक्षा नहीं मिल रही है. शिक्षकों की कमी है. लैब के अभाव में छात्र तकनीकी शिक्षा पूरी नहीं कर पाते हैं.

  • समस्तीपुर : दो की मौत से फूटा गुस्सा, वाहनों को फूंका, पुलिसकर्मियों को पीटा

    समस्तीपुर के मोरवा केवल स्थान मेले में घुसा अनियंत्रित ट्रक मोरवा (समस्तीपुर) : हलई ओपी की इंद्रवारा पंचायत स्थित केवल स्थान राजकीय मेले में शुक्रवार की रात अनियंत्रित ट्रक ने दो श्रद्धालुओं को कुचल दिया. इसमें मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाने के टुनटुन सहनी की पत्नी सुनीता उर्फ रीना देवी व सुरेंद्र महतो की पत्नी शैला देवी की मौके पर ही मौत हो गयी. साथ ही दर्जनों लोग घायल हो गये, जिन्हें विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • जल स्तर गिरने से निजी बोर फेल, हैंडपंप भी सूखने लगे

    भीषण गर्मी और गिरते जलस्तर से शहरी क्षेत्र में भी पेयजल संकट गहराने लगा है. शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चापाकल ही जलस्रोत का मुख्य साधन है. जलस्तर घटने से लोग बूंद-बूंद को पानी को तरस रहे हैं. शहर के कई क्षेत्रों में चापाकल या तो खराब पड़े हैं या फिर उनका जलस्तर इतना नीचे चला गया है कि

  • बाइक सवार अपराधियों ने व्यवसायी को मारी गोली

    मुफस्सिल थाना के विशनपुर चौक शुक्रवार की रात अपराधियों ने किराना व्यवसायी संजय साह (35) को गोली मार दी. घायल व्यवसायी का इलाज शहर के निजी क्लीनिक में जारी है. उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है. बताया गया है कि संजय

  • रामपुरा मोड़ के पास दुर्घटना के विरोध में सड़क जाम

    थाना क्षेत्र के समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य पथ पर रामपुरा मोड़ के पास शनिवार को पुनः बाइक व साइकिल में टक्कर हुई. जिसमें साइकिल सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसके बाद आक्रो

  • वारिसनगर में कर्मी को मिलेगा आज से प्रशिक्षण

    लोकसभा आम चुनाव के लिए मतदाता जागरूकता का सफल संचालन हेतु सभी कर्मियों के लिये रविवार से दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चलाया जायेगा. जानकारी सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ अजमल परवेज ने दी. इन्होंने बताया कि प्रशिक्षण शिविर रविवार व सोमवार को भागवत ठाकुर प्लस 2 उच्च विद्यालय किशनपुर में आयोजित किया गया है.

  • समस्तीपुर : राजकीय मेले में ट्रक का स्टीयरिंग फेल, मुजफ्फरपुर की दो महिलाओं मौत, कई घायल, आगजनी

    समस्तीपुर : जिले के इंद्रवारा के ''केवल स्थान'' राजकीय मेले में ट्रक के नीचे दबने से चार लोगों की मौत हो गयी. घटना के बाद उग्र हुए लोगों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया. उग्र लोगों ने ट्रक को फूंक डाला. साथ ही सीओ और पुलिस की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. बताया जाता है कि लोगों ने पुलिसकर्मियों की पिटाई भी की है.

  • समस्तीपुर में गैराज मिस्त्री के पॉकेट में फटा मोबाइल

    शहर के ओवरब्रिज पर शुक्रवार की सुबह अजीबोगरीब घटना हुई. एक व्यक्ति के पेंट की जेब में रखा मोबाइल अचानक तेज आवाज के साथ फट गया़ इस घटना में उस व्यक्ति के जांघ, प्राइवेट पार्ट के साथ-साथ हाथ एवं कपड़े भी जल गये़ जख्मी मोबाइल धारक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लगुनिया सुर्यकंठ निवासी रविंद्र कुमार शर्मा के रूप में की गयी है.

  • रोसड़ा में सड़क हादसों में तीन की मौत

    थाना क्षेत्र के रहुआ पुल के निकट एसएच 55 पर शुक्रवार को तेज रफ्तार पिकअप की टक्कर से अल्टो सवार दो युवक की मौत हो गयी. घटना के बाद पिकअप चालक वाहन को छोड़ फरार हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • नशे में धुत बाइक सवारों ने रंगदारी नहीं देने पर ट्रक चालक को पीटा

    थाने के काली चौक के समीप गुरुवार की देर रात नशे में धुत बाइक सवार युवकों ने ट्रक का पीछा कर उसके चालक से रंगदारी मांगी. रंगदारी नहीं देने व जान बचाने को लेकर एक

  • सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने पांच युवकों को लिया हिरासत में

    थाने के काली चौक के समीप गुरुवार की देर रात नशे में धुत बाइक सवार युवकों ने ट्रक का पीछा कर उसके चालक से रंगदारी मांगी. रंगदारी नहीं देने व जान बचाने को लेकर एक खुले दुकान में छुप जाने पर युवकों ने खोज कर चालक के साथ मारपीट की. घटना ट्रक चालक दलसिंहसराय के मकदमपुर वार्ड चार निवासी मौजे राय के पुत्र रंजीत कुमार यादव के साथ गुरुवार की रात तब घटी, जब वह दरभंगा से गिट्टी अनलोड कर वापस दलसिंहसराय नेशनल हाइवे जा रहा था.

  • मजनू को पीटकर किया पुलिस के हवाले

    थाना क्षेत्र के नरहन बाजार की एक छात्रा को शादीशुदा युवक को प्रेम जाल में फंसाना उस समय महंगा पड़ा जब लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी. पुलिस को बुलाकर उसके हवाले कर दिया. बताया जाता है कि सिवान चौक के रहने वाले एक शादीशुदा युवक नरहन की एक छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उससे शादी करना चाह रहा था.

  • जिले में बिना कैश मेमो के बिक रही हैं दवाइयां, अधिकारी मौन

    जिले में प्रतिदिन लाखों रुपये मूल्य की दवाएं बिना कैश मेमो के ही बिक जाती हैं. यह कारोबार शहर के स्टेशन रोड, सदर अस्पताल गोलंबर सहित सभी अनुमंडलीय

  • आभूषण व नकदी समेत 1.50 लाख की चोरी

    थाना क्षेत्र के छतनेश्वर पंचायत के टांरा गांव में बुधवार की रात्रि चोरों ने एक घर में घुसकर जेवरात व नकदी समेत 1.50 लाख की चोरी कर ली. इस आशय का एक आवेदन गांव के दिनेश महतो ने गुरुवार को थाने में दिया है.

  • वाहन कोषांग व पोलिंग डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण

    डीएम दिवेश सेहरा ने गुरुवार को रोसड़ा पहुंचकर चुनाव के लिए निर्धारित की गयी विभिन्न कोषांग स्थलों का निरीक्षण किया. डीएम ने अचानक प्रखंड कार्यालय पहुंच कर कुछ देर के लिए बीडीओ कार्यालय में बैठे. बीडीओ महताब अंसारी अचानक डीएम को देख हड़बड़ा गये. पूरे प्रखंड कार्यालय में इस तरह से डीएम के प्रवेश को ले अफरा-तफरी मच गयी.

  • वोट बहिष्कार को ले सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

    प्रखंड के हरिशंकरपुर पंचायत भवन के पास गुरुवार की दोपहर कतिपय ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं के बैनर के साथ करीब एक घंटे तक सड़क जाम कर वोट बहिष्कार की बात कही.

  • समस्तीपुर : भाजपा के हाथों में देश व संविधान असुरक्षित : शरद यादव

    समस्तीपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने कहा कि भाजपा के हाथों में देश और संविधान सुरक्षित नहीं है. यह चुनाव देश, संविधान व आरक्षण को न्याय दिलाने के लिए है. वह पटेल मैदान में मंगलवार को आयोजित चुनाव सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • समस्तीपुर लोकसभा सीट : कर्पूरी की जमीन पर उड़ रहे हैं राजनीति के रंग, पहले थे यहां सात बड़े उद्योग, अब केवल एक

    पटना : जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्मभूमि और कर्मभूमि समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र अपनी समृद्ध सियासी, सांस्कृतिक और औद्योगिक विरासत के लिए जाना जाता था. नये परिसीमन में समस्तीपुर की लोकसभा की सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है, लेकिन यहां की सियासत में पिछड़ा वर्ग निर्णायक भूमिका निभाता रहा है.

  • समस्तीपुर : स्टेशनों को उड़ाने की धमकी देने के मामले में समस्तीपुर पहुंचा क्राइम ब्रांच

    समस्तीपुर : अंबाला छावनी, अमृतसर, जम्मू, जालंधर, दरभंगा और पटना रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी देकर देश के खुफिया एजेंसियों को परेशान कर देने वाले सलाउद्दीन को लेकर सोमवार की रात हरियाणा पुलिस की एसआइटी समस्तीपुर पहुंची. एसआइटी की टीम एके-47 जैसे अत्याधुनिक हथियारों से लैश थी.

  • रोसड़ा में 10 फुट गड्ढे में पलटी स्कूल वैन, एक दर्जन छात्र-छात्राएं घायल

    थाना के मब्बी गांव के निकट छात्रों से भरा स्कूल वैन 10 फुट गड्ढे में पलट गया. इसमें वैन पर सवार दर्जनभर स्कूली छात्र-छात्राएं घायल हो गये. ओवर टेक करने के दौरान हुए हादसे में वैन चालक ने सामने से आ रहे साइकिल सवार 18 वर्षीय छात्र को भी टक्कर मार दिया. जिसकी हालत गंभीर है.

  • दो ज्वेलरी दुकानों से लाखों के आभूषण उड़ाये

    थाना के महमदा बस स्टैंड के समीप अवस्थित दो आभूषण दुकानों का ताला काट कर चोरों ने रविवार की रात लाखों की ज्वेलरी की चोरी कर ली. इस घटना में नकद राशि भी चोरी जाने की बात कही जा रही है. पीड़ित दुकानदारों में स्थानीय पूसा बाजार निवासी दीपक साह और मुजफ्फरपुर जिला के ढोली बाजार निवासी सुबोध साह शामिल हैं.

  • 15 वर्षीया नाबालिग लड़की का अपहरण

    थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 वर्षीया एक नाबालिग लड़की के गलत नियत से अगवा कर लेने का मामला सामने आया है. इस संबंध में लड़की के पिता ने 5 अप्रैल के सुबह की घटना बताते हुए कहा है कि उनकी पुत्री अपने दरवाजे पर साफ सफाई का काम कर रही थी. इसी क्रम में घात लगाए दो आरोपी ने पुत्री को जबरन

  • 22 ट्रेनों का बदला रूट, 17 तक पटोरी होकर चलेगी वैशाली

    समस्तीपुर जंक्शन से गुजरने वाली कई ट्रेनों के रुट में बदलाव कर दिया गया है. 12553 सहरसा से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन 7 अप्रैल से 17 अप्रैल तक बछवाड़ा, शाहपुर पटोरी होकर की जायेगी. जबकि 15027 हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस, 11123 बरौनी ग्वालियर अप व डाउन का परिचालन समस्तीपुर मुजफ्फरपुर के रास्ते की जगह बछवाड़ा शाहपुर पटोरी से होकर की जायेगी.

  • किशोरी की अधजली लाश का किया गया पोस्टमार्टम

    जिले के सिंघिया थाना क्षेत्र के हरदिया गाछी में मिली 13 वर्षीय किशोरी की अधजली लाश का शनिवार को मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया. किशोरी की आग लगाकर हत्या किये जाने से पहले उसके साथ दुष्कर्म किये

  • बिहार संपर्क क्रांति के एसएलआर में छापेमारी

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर शनिवार को आरपीएफ की टीम ने नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एसएलआर बोगी में छापा मारा. इस दौरान आरपीएफ के आधा दर्जन से अधिक कर्मी उक्त ट्रेन को समस्तीपुर पहुंचने पर घेर लिया. इसके बाद आरपीएफ के पोस्ट कमांडर मो. आलम अंसारी के नेतृत्व में एसएलआर की सील खोली गयी.

  • कार्बनिक शहद के बेहतर बाजार का सृजन

    झारखंड एवं बिहार में मधुमक्खी पालन सहित कार्बनिक शहद के बेहतर बाजार का सृजन हो चुका है. भारत देश के लिए शहद एक आवश्यक सामग्री व तत्व के रूप में चरितार्थ होकर औषधी का कार्य संपादित कर रहा है. इसे विश्वविद्यालय के सहयोग से हमेशा सर्वोत्तम बाजार दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.

  • एक भी चिकित्सक समय से नहीं पहुंचते ओपीडी, मरीज परेशान

    सदर अस्पताल के एक भी चिकित्सक ससमय ओपीडी नहीं पहुंचते हैं. जिस कारण मरीजों को परेशानी होती है और अस्पताल प्रशासन को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है़. इसका खुलासा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ़ एएन शाही ने अपने औचक निरीक्षण प्रतिवेदन में किया है़.

  • बस से कुचलकर बाइक सवार की हुई मौत, भड़का आक्रोश, पुलिस को पीटा

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामा चौक के पास समस्तीपुर-रोसड़ा मुख्य पथ पर शुक्रवार को बस से कुचलकर बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी़. मृत युवक विभूतिपुर थाना क्षेत्र के चांदसुरारी मिश्रोलिया निवासी श्याम नंदन सिंह का 25 वर्षीय पुत्र अवध कुमार बताया जाता है़. इस घटना में उ

  • तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

    आगामी 6-7 अप्रैल के बीच हल्की वर्षा हो सकती है. वर्षा होने की स्थिति में हवा की गति थोड़ी अधिक रह सकती है. यह आकलन है डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का. नोडल पदाधिकारी डा. ए. सत्तार का कहना है कि आगामी 10 अप्रैल तक के लिए जारी पूर्वानुमान में पता चला है कि उत्तर बिहार के जिलों में हल्के से मध्यम बादल देखें जा सकते हैं.

  • जमाकर्ताओं का लाखों की जमा पूंजी लेकर फ्रेंचाइजी हुई फरार

    हलई ओपी के कौवा चौक पर संचालित सहारा इंडिया परिवार की एक फ्रेंचाइजी के द्वारा जमाकर्ताओं का लाखों रुपये लेकर फरार होने का मामला सामने आया है. फ्रेंचाइजी कार्यालय के संचालक मरीचा निवासी जयचन्द्र सिंह पर जमाकर्ताओं के लाखों रुपये डकारने का आरोप है. इस बाबत सहारा के फ्रेंचाइजी पर गांव के ही राम प्रवेश राय के द्वारा तीन ला

  • अपार्टमेंट वाले अब ले सकेंगे बिजली का ज्वाइंट कनेक्शन

    न समस्तीपुर : अपार्टमेंट, सरकारी कॉलोनियों और को-ऑपरेटिव सोसाइटी में रहने वाले लोग संयुक्त रूप से बिजली कनेक्शन ले सकेंगे. बिहार राज्य विद्युत विनियामक आयोग ने ऐसे उपभोक्ताओं का नाम बिजली कंपनी की भाषा में डीएस-3 श्रेणी रखा है.

  • आंध्र से छात्र का शव पहुंचते ही सारी गांव में मचा कोहराम

    वारिसनगर : थाना के सारी गांव निवासी स्व. संजय कुमार राय के पुत्र शुभम राज (15) की छात्रावास में फंदे से झूलता हुआ शव बरामद किया गया. मृतक के मामा संतोष कुमार ने आंध्र प्रदेश के पायाकाराओपेटा थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ईंट से कूच हत्या करने के मामले में नहीं मिला सुराग

    समस्तीपुर : शहर के बूढ़ी गंडक नदी किनारे स्थित मोक्षधाम के समीप एक अज्ञात विवाहिता की ईंट से कूच कर मार दिये जाने की घटना ब्लाइंड मर्डर बन कर रह गया. मुफस्सिल पुलिस को इस घटना में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. घटना के छह दिनों बाद भी पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली है.

  • अपार्टमेंट वाले अब ले सकेंगे बिजली का ज्वाइंट कनेक्शन

    अपार्टमेंट, सरकारी कॉलोनियों और को-ऑपरेटिव सोसाइटी में रहने वाले लोग संयुक्त रूप से बिजली कनेक्शन ले सकेंगे. बिहार राज्य विद्युत विनियामक आयोग ने ऐसे उपभोक्ताओं का नाम बिजली कंपनी की भाषा में डीएस-3 श्रेणी रखा है. संयुक्त रूप से बिजली कनेक्शन लेने के बाद अपने-अपने घरों व फ्लैटों में सब मीटर लगाकर बिजली का बंटवारा कर सकते हैं.

  • सड़क हादसे में मोपेड सवार वृद्ध की ट्रक से कुचल कर मौत

    एनएच 28 स्थित थाने के पगड़ा चौक के पास बुधवार को ट्रक से कुचल कर मोपेड सवार एक वृद्ध की मौत घटनास्थल पर ही हो गई़ घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने करीब आधे घंटे तक एनएच 28 को जाम कर हंगामा किया.

  • आंध्र से छात्र का शव पहुंचते ही सारी गांव में मचा कोहराम

    थाना के सारी गांव निवासी स्व. संजय कुमार राय के पुत्र शुभम राज (15) की छात्रावास में फंदे से झूलता हुआ शव बरामद किया गया. मृतक के मामा संतोष कुमार ने आंध्र प्रदेश के पायाकाराओपेटा थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें विद्यालय प्रबंधन व हॉस्टल के उसी कमरे में हरेन वाले एक छात्र को आरोपित किया गया है.

  • मथुरापुर से नाबालिग लड़की का अपहरण

    मथुरापुर ओपी के मथुरापुर घाट से एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिए जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में मथुरापुर अकबरपुर गांव की पीड़ित मां ने बुधवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें कहा है कि उसकी पुत्री प्रतिदिन अपने घर से समस्तीपुर मेहंदी लगाने का काम सीखने पार्लर जाया करती थी.

  • वारिसनगर के शादीपुर में चोरों ने काटे बिजली के तार

    थाना क्षेत्र के शादीपुर गांव में चोरों ने आठ पोल के बिजली का केबल तार को काट कर चोरी कर ली. इस बावत खानपुर थाना के रेबड़ा सत्यम पावर कन्सटर्क्सन के अनिल कुमार राय ने बुधवार की संध्या थाना में आवेदन दिया है.

  • ईंट से कूच हत्या करने के मामले में नहीं मिला सुराग

    शहर के बूढ़ी गंडक नदी किनारे स्थित मोक्षधाम के समीप एक अज्ञात विवाहिता की ईंट से कूच कर मार दिये जाने की घटना ब्लाइंड मर्डर बन कर रह गया. मुफस्सिल पुलिस को इस घटना में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. घटना के छह दिनों बाद भी पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली है.

  • स्विफ्ट डिजायर से 12 किलो गांजा बरामद, तस्कर धराया

    ओपी के बिनगामा चौक के समीप मंगलवार की शाम पुलिस स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से गांजे की बड़ी खेप बरामद किया है. कार में रखे 12 किलो गांजे का बाजार में लाखों रुपये कीमत आकी जा रही है. पुलिस ने इस दौरान गांजा की खेप को तस्करी के लिए ले जा रहे तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी पहचान शिव कुमार सिंह के रूप में की गयी है. वह

  • गैस एजेंसीकर्मी से पिस्टल के बल पर 57 हजार की लूट

    थाना क्षेत्र के तेतारपुर गांव में मंगलवार को पिस्टलधारी अपराधियों ने दिनदहाड़े चमथा इंडेन के गैसकर्मी से 57 हजार नगदी लूट कर भाग निकले. अपराधी दो बाइक पर सवार होकर गैस एजेंसी कर्मी का पीछा कर रहे थे.

  • महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत

    थाने के ओरियामा गांव स्थित ससुराल में एक विवाहिता महिला की संदेहास्पद मौत बीते सोमवार की रात हो गई़ मृतका शैलन्द्र सदा की पत्नी किरण देवी बतायी गई है़ सूचना पर एसआई महानंद सोरेन के नेतृत्व में पहुंची थाने की पुलिस ने मृत विवाहित महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर समस्तीपुर भेज दिया.

  • बाजितपुर करनैल में बोरिंग गाड़ने का विवाद पहुंचा थाने

    प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में संचालित सात निश्चय के तहत चलने वाले नल जल योजनाओं में वार्ड सदस्य की मनमानी अब खुलकर सामने आने लगी है. वार्ड सभा के गठ

  • वैशाली सहित आधा दर्जन ट्रेनों में डॉग स्क्वॉयड टीम ने की जांच

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर मंगलवार की सुबह आरपीएफ के डॉग स्क्वायड की ओर से सघन सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों में आरपीएफ ने यह अभियान को चलाया है. जानकारी देते हुए आरपीएफ के प्रभारी मो. आलम अंसारी ने बताया कि विशेष सुरक्षा को देखते हुए इ

  • आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के रायपुर वैदेही वालिका उच्च विद्यालय रायपुर के समीप बिना अनुमति के बाइक एजेंसी के लिए प्रचार कर रहे वाहन

  • दो गुटों में विवाद, प्राथमिकी दर्ज

    ओपी क्षेत्र की मोहनपुर पंचायत के दो लोगों के बीच विवाद हुआ़ विवाद के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर प्राथमिकी दर्ज करायी़ मोहनपुर के मनीष कुमार राम ने राजेश कुमार सिंह एवं दो अन्य के विरूद्घ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि प

  • लड़की को अगवा करने के मामले में गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के अंधैल गांव से शादी की नीयत से लड़की को अगवा करने के मामले में वारिसनगर से एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. थानाध्यक्ष शंभूनाथ सिंह के अनुसार गत वर्ष 1 मा

  • महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत

    दलसिंहसराय : थाने के ओरियामा गांव स्थित ससुराल में एक विवाहिता महिला की संदेहास्पद मौत बीते सोमवार की रात हो गई़ मृतका शैलन्द्र सदा की पत्नी किरण देवी बतायी गई है़ सूचना पर एसआई महानंद सोरेन के नेतृत्व में पहुंची थाने की पुलिस ने मृत विवाहित महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर समस्तीपुर भेज दिया़

  • वैशाली सहित आधा दर्जन ट्रेनों में डॉग स्क्वॉयड टीम ने की जांच

    समस्तीपुर : स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर मंगलवार की सुबह आरपीएफ के डॉग स्क्वायड की ओर से सघन सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों में आरपीएफ ने यह अभियान को चलाया है.

  • पहले दिन दोनों सीटों पर नहीं हुआ नामांकन

    समस्तीपुर : 22-उजियारपुर तथा 23-समस्तीपुर सुरक्षित सीट के लिये मंगलवार को अधिसूचना जारी होते ही नामांकन शुरू हो गया है़ हालांकि आज पहले दिन दोनों लोकसभा सीट पर नामांकन शून्य रहा़ जिला निर्वाचन पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने नामांकन के लिये निर्धारित समय खत्म होने पर आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी दी़

  • दो लाल वारंटियों समेत नौ लोगों को किया गिरफ्तार

    दलसिंहसराय : थाने की पुलिस ने दो लाल वारंटी समेत तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया है़ थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र ने बताये कि धराये लाल वारंटियों में मधैपुर के उपेन्द्र राय व उसके पुत्र संतोष कुमार समेत तीसरे वारंटी नगरगामा धमनी टोले के गोपाल राय को गिरफ्तार करने और आगे की कार्रवाई किये जाने की बात कही़

  • नामांकन को लेकर समाहरणालय में रही कड़ी सुरक्षा

    समस्तीपुर : 22-उजियारपुर तथा 23-लोकसभा सुरक्षित पर मंगलवार से शुरू नामांकन को लेकर समाहरणालय परिसर में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी थी. समाहरणालय के गेट से लेकर पूरे परिसर में जगह-जगह दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात किये गये थे़

  • परेशानी हुई तो ग्रामीणों ने दिखायी एकजुटता

    खानपुर : प्रखंड के पुरुषोत्तमपुर अन्नू पंचायत के वार्ड संख्या 08 के ग्रामीणों ने एकजुटता का परिचय देते हुए एक मिसाल पेश किया है़ ग्रामीणों ने निजी खर्च पर उस सड़क का निर्माण कर दिखाया है जिसकी वर्षों से लोगों को दरकार थी़ लेकिन विभागीय अनदेखी के कारण उसका निर्माण नहीं किया जा रहा था़

  • कुख्यात को छोड़ने का तीन लाख में सौदा कराते धराया

    पुलिस के साथ काम करने वाला प्राइवेट ड्राइवर एवं मुखवीर भी अपने आप को किसी पुलिस अधिकारी से कम नहीं आंकता है. वरीय अधिकारियों की थोड़ी सी अनदेखी इनके मनोबल को इतना बढ़ा देता है कि वे खुलेआम पुलिस के नाम पर मारपीट और अवैध वसूली तक शुरू कर देते हैं.

  • पानी के लिए उतरे लोग, सड़क जाम कर की आगजनी, हंगामा

    जिले में पेयजल की समस्या गंभीर बनती जा रही है़ चापाकल ठप हो चुके हैं. पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है़ पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग को लेकर लोगों ने सड़क पर उतरना शुरू कर दिया है.

  • ससुराल में आये युवक से मांगी रंगदारी, बाइक छीनी

    थाना क्षेत्र के रहुआ मोइन गांव में अपने ससुराल आये एक युवक से रंगदारी की मांग कर जबरन मोटरसाइकिल छीन लेने का मामला सामने आया है. इस संबंध में बेगूसराय जिले के छौड़ाही थाना क्षेत्र के परोड़ा गांव निवासी मो. छोटू के पुत्र मो. जसीम ने थाने को आवेदन दिया है. जिसमें रहुआ गांव के मो. समसुल के पुत्र मो. चांद बाबू को आरोपित किया है.

  • खेत की सिंचाई के दौरान करंट से जिला पार्षद पति की हुई मौत

    प्रखंड के लालपुर गांव में सोमवार की सुबह खेत सिंचाई करने के दौरान जिला पार्षद विभा देवी के पति संतोष कुमार शंकर की करंट लगने से मौत हो गयी. जानकारी मिलते ही ओपी प्रभारी हनुमान चौधरी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है. ग्रामीणों का बताना है कि सोमवार की सुबह संतोष कुमार शंकर अपने मक्का खेत में पटवन के लिए गये थे.

  • रोसड़ा में दरवाजे पर खड़ी स्कॉर्पियो की हुई चोरी

    रोसड़ा में इन दिनों वाहन चोर गिरोह फिर से सक्रिय हो गये हैं. परिणाम स्वरूप रविवार की रात शहर के बड़ी दुर्गा स्थान मोहल्ले में एक घर के दरवाजे पर खड़ी स्कॉर्पियो की अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली. चोर सिल्वर कलर की ऑल्टो से पहुंचकर घटना को अंजाम दिया. स्कॉर्पियो के स्टार्ट होने की आवाज पर जब तक घर के लोग बाहर निकले तब तक चोर वाहन लेकर समस्तीपुर की ओर फरार हो गये.

  • चेक बाउंस मामले में प्राथमिकी दर्ज, जांच शुरू

    कोयला कारोबार में चेक बाउंस होने व पूछने पर गालीगलौज और रुपये नहीं देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में थाना क्षेत्र के विभूतिपुर गांव निवासी शशि भूषण पूर्वे के पुत्र दीपक कुमार ने स्थानीय थाने में खुद को कोयला व्यापारी बताते हुए चेक बाउंस से संबंधित प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • नशे में युवक ने किया एसआई पर रॉड से हमला

    नशे की हालत में युवक ने शिवाजीनगर ओपी में तैनात एसआई संजय कुमार शर्मा के चेहरे पर रॉड से हमला कर घायल कर दिया. घटना के बाद हंगामा कर रहे युवक को हिरासत में लेने के बाद ओपी प्रभारी द्वारा बिना किसी कार्रवाई के उसे छोड़ने

  • इलेक्ट्रिक तार के गर्म होकर गिरने से पहले कैमरा ग्रिड को दे देगा जानकारी

    ब्रेक डाउन के कारण बिजली गुल की समस्या से निजात दिलाने की पहल विद्युत कंपनी ने शुरु कर दी है. बिजली फाल्ट लगने के बाद भी अब ज्यादा देर तक तक आपूर्ति बाधित नहीं रहेगी.

  • ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत

    दलसिंहसराय के सीमावर्ती साठाजगत रेलवे स्टेशन के समीप गुरुवार की सुबह अप मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन से कट कर एक व्यक्ति की मौत हो गई़ घटना के बाद आनन फानन में लोग मृतक के शव को उठा कर अपने साथ ले गये़ मृतक स्थानीय गांव साठा गांव के दुर्गा स्थान के समीप के रहने वाले शांति शर्मा का पुत्र रामदेव शर्मा 50 वर्ष बताया जाता है.

  • फर्जी साइन वाले चेक से 16.20 लाख रुपये निकालने का प्रयास, प्राथमिकी

    बीआरबी कॉलेज के छात्रवृत्ति खाता से फ़र्जी तरीके से प्रिंसिपल का हस्ताक्षर कर 16 लाख 20 हजार रुपये निकालने का प्रयास किया जाने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. लक्ष्मण प्रसाद जायसवाल ने मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • हत्या के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

    बेझाडीह के मनीष हत्याकांड में मुफस्सिल पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है़ पकड़े गये अभियुक्तों की पहचान मो.नसीम एवं मो़ अब्बास के रूप में की गयी है. थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित कुछ दिनों से फरार चल रहे थे.

  • मथुरापुर मारपीट मामले की प्राथमिकी दर्ज

    मथुरापुर ओपी के मथुरापुर गांव में बुधवार की संध्या दो परिवारों के बीच जमकर हुई मारपीट मामले की प्राथमिकी गुरुवार को दर्ज की गयी है.

  • हलई ओपी पुलिस ने व्यवसायी से दो लाख चालीस हजार रुपये किया जब्त

    हलई ओपी अध्यक्ष संदीप कुमार पाल ने गुरुवार को आचार संहिता उल्लंघन के खिलाफ एक व्यवसायी से दो लाख चालीस हजार रुपये जप्त किया है. वैशाली जिला अंतर्गत पातेपुर थाना निवासी रामेश्वर साह का पुत्र उमाशंकर शाह नाम का एक व्यवसायी अपने एक बोलेरो वाहन में दो लाख चालीस हजार रुपये साथ में लेकर जा रहा था.

  • समस्तीपुर : मामला दो महिलाओं के समलैंगिक विवाह का, मकान मालिक ने घर खाली करने का दिया अल्टीमेटम

    समस्तीपुर : समलैंगिक विवाह का मंगलवार को नोटरी पब्लिक में एकरारनामा करने के बाद बात सार्वजनिक हो गयी. इसके बाद दोनों महिलाओं की परेशानी बढ़ गयी है. किराये के मकान में रह कर समलैंगिक संबंध वाली उन महिलाओं की मानें, तो उनके मकान मालिक ने उन्हें मकान छोड़ने का अल्टीमेटम दे दिया है.

  • पेचकस से वार कर बड़े भाई की ली जान

    थाना क्षेत्र के मधुटोल गांव में मंगलवार की शाम दरवाजे पर ऑटो लगाने को लेकर हुए विवाद में भाई ने बड़े भाई को पेचकस घोंप कर मार डाला. नशे की हालत में घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की. मृतक जोगी महतो का पुत्र सुरेश महतो (35) था.

  • जिले के नौ कुख्यात अपराधियों को प्रशासन ने किया जिला बदर

    जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने जिले के नौ शातिर अपराधियों को जिला बदर किया है़ सभी अपराधियों को 26 मार्च, 2019 से 31 मई, 2019 तक के लिए सहरसा जिला बदर किया है़ जहां सबों को सिमरी बख्तियारपुर थाना पर प्रत्येक दिन अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करानी है़.

  • देश के किसी भी कोने से क्लीयर होगा सहकारिता बैंक का चेक, सीटीएस चेक की सुविधा बहाल

    कभी किसानों की बैंक कहलाने वाली सहकारिता बैंक अब आधुनिक बैंकिंग व्यवस्था के साथ कंधे से कंधा मिलाने की तैयारी कर रही है. इस कड़ी में जिला सहकारिता बैंक ने सीटीएस चेक की सुविधा बहाल कर दी है. इसके तहत अब सहकारिता बैंकों के खाताधारकों के चेक को देश के किसी भी कोने से किसी भी बैंक की सहायता से क्लियरेंस कराया जा सके

  • समस्तीपुर में दो महिलाओं ने किया समलैंगिक विवाह, जेल में बढ़ी नजदीकी, बाहर निकलीं तो दोनों हो गयी एकदूजे की

    समस्तीपुर : जेल में वे दोनों एक-दूसरे के नजदीक आयीं और उनके बीच प्यार पनपा. जब दोनों जेल से बाहर निकलीं तो उन्होंने जिंदगी साथ निभाने का फैसला किया. दोनों ने समलैंगिक शादी करने के लिए एकरारनामा भी किया है. दो महिलाओं की यह कहानी समस्तीपुर की है. जिले में समलैंगिक संबंध का यह पहला मामला है. दोनों महिलाएं पहले से शादीशुदा हैं. शहर में यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • दो शादीशुदा महिलाओं ने किया समलैंगिक विवाह

    जेल में वे दोनों एक-दूसरे के नजदीक आयीं और उनके बीच प्यार पनपा. जब दोनों जेल से बाहर निकलीं तो उन्होंने जिंदगी साथ निभाने का फैसला किया. दोनों ने समलैंगिक शादी करने के लिए एकरारनामा भी किया है. दो महिलाओं की यह कहानी समस्तीपुर की है. जिले में समलैंगिक संबंध का यह पहला मामला है. दोनों महिलाएं पहले से शादीशुदा हैं. शहर में यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • एटीएम बदल उड़ाये 64,571 रुपये

    एटीएम बदल कर खाताधारक के खाते से 64,571 रुपये उड़ा लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है़ खाताधारक को अपने ठगे जाने का अहसास अठारह दिनों बाद तब पता चली, जब वह अपने खाते से एटीएम से निकासी को ले प्रक्रिया आरंभ की तो एटीएम कार्ड संचालित न होने पर बैंक शाखा जाने के बाद उसे एटीएम कार्ड बदल कर रुपये निकासी खाते से हो जाने की बात सामने आयी.

  • तेज आंधी-पानी से तीन घंटे तक कटी शहर की बिजली

    पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मंगलवार की अहले सुबह आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिक डा. सत्तार का बताना है कि बारिश से पूर्व आयी आंधी के दौरान हवा की रफ्तार 30 से 35 किलो मीटर प्रति घंटे की रही थी. बावजूद कहीं से भी नुकसान की सूचना नहीं है. हवा की रफ्तार धीमी होने के बाद भी देर सुबह तक रुक-रुक कर हुई करीब तीन से चार मिली मीटर बारिश हुई.

  • तेज आंधी-पानी से तीन घंटे तक कटी शहर की बिजली

    करीब आधे घंटे तक चली तेज हवाओं ने शहर को तीन घंटे के लिए बिजली से दूर कर दिया. लोगों को बिजली गुल रहने के कारण पानी के लिए तरसना पड़ा. मंगलवार की अहले सुबह मौसम एकाएक बदल गया. करीब 30 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी से शहर के विभिन्न इलाकों में पेड़ से सटे 11केवी बिजली तार में फॉल्ट उत्पन्न हो गया और बिजली गुल हो गयी.

  • होली के बाद प्लेटफाॅर्म पर बढ़ा अवैध वेंडरिंग का खेल, लोग हो रहे परेशान

    होली के बाद यात्रियों की भीड़ को भुनाने में अवैध वेंडरिंग वाले भी जुट गये हैं. जंक्शन के प्लेटफार्म व ट्रेनों में अवैध वेंडरिंग का खेल बढ़ गया है. होली के पहले जहां इस धंधे में कमी आयी थी वहीं पर्व के बाद इसमें बढ़ोतरी देखी जा रही है. जिससे यात्रियों की जान सांसत में हैं.

  • टिकट काउंटर पर लंबी कतारें

    होली के बाद परदेस वापसी की भीड़ टिकट काउंटरों पर दिखाई पड़ने लगी है. टिकट कटाने के लिये यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. टिकट पा लेना किसी जीत से कम यात्री अनुभव नहीं कर रहे हैं. लंबी कतारें हर टिकट काउंटर पर देखने के लिये मिल जायेगी. हाल यह है कि एक यात्री को कतार में खड़े होने के पर करीब 10 मिनट के बाद टिकट खिड़की तक पहुंचने नसीब हो रहा है. खासकर हावड़ा व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के समय में तो यात्रियों की कतारें एसबीआई के

  • समस्तीपुर में दो महिलाओं ने किया समलैंगिक विवाह

    बिहार के समस्‍तीपुर में दो महिलाओं ने समलैंगिक विवाह कर लिया. दोनों महिलाएं जेल में एक साथ सजा काट चुकी हैं. इधर समलैंगिक विवाह की खबर जंगल की आग की तरह फैल गयी.

  • ट्रैफिक ड्यूटी में लगे होमगार्ड जवान को महिला नेत्री ने पीटा

    शहर के एसडीओ कार्यालय के सामने ट्रैफिक ड्यूटी में लगे होमगार्ड जवान के साथ एक महिला नेत्री द्वारा मारपीट किये जाने की घटना सामने आयी है़. घटना से आहत पीड़ित होमगार्ड जवान पतैली निवासी ब्रह्मदेव सहनी ने सोमवार को नगर थाने में आवेदन देकर उक्त महिला नेत्री के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी है़.

  • पुलिस ऑफिस में शोर मचा रही महिला पुलिस के हवाले

    समाहरणालय परिसर स्थित पुलिस ऑफिस पर परिजनों के साथ शोर-शराबा कर रही एक महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया. हालांकि बाद में उसे पुलिस ने समझा बुझाकर छोड़ दिया. घटना को लेकर बताया जाता है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भुईधारा गांव में शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी थी़.

  • बेहोश मिली किशोरी ने दर्ज कराया अपहरण का केस

    मथुरापुर घाट पर ऑटो पर शनिवार की देर रात बेहोशी की अवस्था में पुलिस को मिली वारिसनगर थाने के एक गांव की किशोरी ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें गांव के ही एक युवक समेत दो लोगों को आरोपित किया है. पीड़िता ने कहा है कि शनिवार की संध्या सात बजे वह गांव की ही एक बच्ची

  • एंबुलेंस से उतरकर भाग आया युवक, गांव जाने से इनकार

    सदर अस्पताल में महीनों से भर्ती अज्ञात युवक की पहचान होने के बाद अस्पतालकर्मियों के द्वारा उसे घर भेजने की सारी तैयारियों पर उस समय पानी फिर गया जब अचानक उक्त युवक ने अपने गांव जाने से इनकार कर दिया.

  • ट्रेनों में लंच में पनीर व ब्रेकफास्ट में मिलेंगे अंडे

    लोकसभा चुनाव को देखते हुये रेलवे ने भी कमर कस लिया है. चुनाव स्पेशन ट्रेनों में रवाना होने वाले कर्मचारियों को ससमय खाना की आपूर्ति की जवाबदेही प्रबंधकों को सौंपी गयी है. पूरी खानपान व्यवस्था की जवाबदेही आइआरसीटीसी के नियंत्रण में होगी. इसके लिये भोजन के निर्धारित समय पर जिस स्टेशन पर ट्रेन रहेगी

  • लोकसभा के लिए जारी हुआ 198 फ्री सिंबल

    लोक सभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए 198 मुक्त प्रतीकों की सूची जारी कर दी है. इसके लिए प्रत्याशी को अपनी पसंदीदा प्रतीक के अलावा वैकल्पिक के तौर पर दो प्रतीक भी नामांकन पर्चा में भर कर देंगे. आयोग की जारी मुक्त प्रतीकों की सूची में शामिल स्पैनर व चिमटा का चुनाव चिह्न बि

  • हादसे में युवक की मौत, जाम

    थाना क्षेत्र के पगड़ा गांव के निकट एनएच- 28 पर शनिवार को गैस टैंकर से कुचल कर साइकिल सवार युवक की मौत हो गयी़ मृतक की पहचान सरायरंजन थाना क्षेत्र के सूर्यमार मियारी गांव निवासी महेश्वर सिंह के पुत्र विश्वनाथ (36) के रूप में की गयी है. घटना की जानकारी पर पुलिस ने भाग रहे गैस टैंकर का पीछा कर उसे अपने कब्जे में किया.

  • 26 के आसपास बूंदाबांदी की संभावना

    मौसम का मिजाज फिर बदलेगा. आसमान में गरज वाले बादल बनने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. 26 मार्च के आसपास हल्की वर्षा या फिर बूंदाबांदी हो सकती है. यह आकलन है डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का. नोडल पदाधिकारी डा. ए. सत्तार का बताना है कि शनिवार को न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

  • चलती ट्रेनों में चोरी की योजना बनाते तीन लोग जंक्शन से धराये

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर चलती ट्रेनों में चोरी की योजना बनाते तीन लोगों को जीआरपी पुलिस ने पकड़ लिया. युवकों की पहचान मधुबनी के नागदह मस्जिद के रहने वाले शकील अहमद, मुजफ्फरपुर के गाहोपुर पारू के रहने वाले गुड्डु कुमार व सरैया के विजय कुमार के रूप में की गयी है.

  • उजियारपुर में सड़क हादसे में बैंककर्मी की मौत

    अंगारघाट थाना क्षेत्र से गुजरने वाली रोसड़ा-समस्तीपुर पथ स्थित अंगारघाट चौक से पश्चिम गुरुवार को सड़क दुर्घटना में बैंककर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से परिजन उसे इलाज के लिए समस्तीपुर ले गये. इसी क्रम में उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान एचडीएफसी बैंक कर्मी डढिया असाधर निवासी स्व. राम लखन राय के पुत्र संजीव कुमार राय (25) के रूप में हुई है.

  • नशे की हालत में मारपीट दुकान में लगायी आग

    मुसरीघरारी थाना अंतर्गत मोरवा दक्षिणी पंचायत के वार्ड संख्या दो में नशे की हालत में दो गुटों में मारपीट हो गई. इसमें महिला सहित तीन लोग घायल हो गये. वहीं ताड़ी दुकान में आग लगा दी गई. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी गई. सूचना मिलते ही एसपी हरप्रीत कौर ने मुसरीघरारी एवं ताजपुर पुलिस को घटनास्थल पर भेजा.

  • शिक्षिका ने शराबी पति को किया पुलिस के हवाले

    होली में शराब पीकर हंगामा करना एक रिटायर्ड फौजी को काफी मंहगा पड़ा. स्वयं उसकी पत्नी ने ही पुलिस को बुलाकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया़ इतना ही नहीं उसने पति के विरुद्ध थाने में आवेदन देकर उसके विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज करायी. जिसे शुक्रवार को पुलिस ने जेल भेज दिया.

  • शिक्षक ने छात्रा को भगाया, दो गुटों में तनाव

    थाना क्षेत्र के जनार्दनपुर गांव के प्राइवेट ट्यूटर ने चकमेहसी थाना क्षेत्र की छात्रा को होली की रात भगा कर अपने घर ले आया. इसकी भनक लड़की के परिजनों को जैसे ही लगी सभी एकत्रित होकर लड़के के घर पहुंच कर मारपीट शुरू कर दी. इसमें लड़का के चार लोगों के जख्मी होने की सूचना है.

  • बिहार दिवस पर बच्चों ने याद किया 107 की आकृति में बिहार के 107 वर्ष की गौरवगाथा

    बीईपी के राज्य परियोजना निदेशक व डीएम के संयुक्त निर्देश पर जारी पत्र के अनुसार जिले के सरकारी विद्यालयों में शुक्रवार को कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. हालांकि होली पर्व को लेकर शुक्रवार को भी बच्चों की संख्या काफी कम दिखी विद्यालयों में,लेकिन आदेश के अनुसार बिहार दिवस का आयोजन किया गया.

  • भूमि विवाद में मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला

    मोतीपुर : मोतीपुर थाना क्षेत्र के बतरौल गांव में मंगलवार की देर शाम भूमि विवाद को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट की सूचना पर पहुंची मोतीपुर पुलिस टीम पर एक गुट विशेष के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया.

  • चोरी करते रंगेहाथ पकड़ाया स्टेशन मास्टर, जमकर पीटा

    मुजफ्फरपुर : स्वंतत्रता सेनानी एक्सप्रेस में मंगलवार की शाम मोबाइल चोरी करते हुए स्टेशन मास्टर को यात्रियों ने रंगेहाथ पकड़ कर पिटाई कर मुजफ्फरपुर जीआरपी को सौंप दिया. स्टेशन मास्टर की पहचान राकेश कुमार के रूप में हुई है. देर रात तक राकेश कुमार से जीआरपी में पूछताछ की जा रही थी.

  • दो घंटे ब्लॉक रहे तीन रेलवे ट्रैक

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-रोसड़ा रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य के लिये मंगलवार को तीन ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही बंद रही. इसके कारण सहरसा को जाने वाली सवारी गाड़ी का प्लेटफाॅर्म बदलना पड़ा.

  • बिहार संपर्क क्रांति सहित आधा दर्जन ट्रेनों की डॉग स्क्वाॅयड टीम ने की जांच

    समस्तीपुर : होली को देखते हुए आरपीएफ ने मंगलवार को जंक्शन के साथ ही चलती ट्रेनों में जांच अभियान चलाया. सुबह-सवेरे दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस व पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में स्वान दस्ता टीम ने जांच अभियान चलाया गया. आरपीएफ के श्वान दस्ते में शामिल रॉकी व माइकल ने सबसे पहले ट्रेन की एसी बोगी की जांच शुरू की.

  • होली पर मिग बरसायेगा गुलाल

    समस्तीपुर : होली की तैयारी अपने चरम पर है. 21 मार्च को होली मनायी जाएगी. इसको लेकर खरीदारों की भारी भीड़ बाजार के कपडा दुकानों से लेकर रंग पिचकारी व सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर जुटने लगी है. होली की मस्ती और धमाल का खुमार बाजार पर भी छा गया है.

  • व्यवसायी को गोली मार 40 हजार की लूट

    शहर के घोषलेन गली में मंगलवार की शाम अपराधियों ने सरेआम एक गल्ला व्यवसायी को गोली मार कर 40 हजार रुपया छीन लिया. अपराधी दो की संख्या में थे और घटना को अंजाम देकर पैदल ही निकल गये.

  • अगलगी में 80 घर जले, अधेड़ भी झुलसा

    जिले में मंगलवार को दो अलग-अलग जगहों पर हुई अगलगी की घटनाओं में 80 घर जलकर राख हो गये़ इसमें लाखों रुपये के सामान जलकर नष्ट हो गये. आग बुझाने

  • धू-धू कर जल गया गरीबों का आशियाना, व्यवस्था को कोसते रहे लोग

    शहर के बूढ़ी गंडक नदी किनारे बीसफुटिया में बसे गरीबों का आशियाना जहां एक तरफ धू-धू कर जल रहा था वहीं मौके पर मौजूद आधे से अधिक लोग घटना का वीडियो बनाने एवं व्यवस्था को कोसने में मशगुल थे़ हर कोई अग्निशमन विभाग एवं स्थानीय प्रशासन को बुलाने की बात कर रहा था लेकिन कुछेक लोगों को छो

  • होली पर मिग बरसायेगा गुलाल

    होली की तैयारी अपने चरम पर है. 21 मार्च को होली मनायी जाएगी. इसको लेकर खरीदारों की भारी भीड़ बाजार के कपडा दुकानों से लेकर रंग पिचकारी व सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर जुटने लगी है. होली की मस्ती और धमाल का खुमार बाजार पर भी छा गया है. शहरवासियों की पसंद को ध्यान में रखते

  • कई जगहों पर ताड़ी खाने को किया ध्वस्त

    समस्तीपुर : पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के आदेश पर रविवार की रात मुफस्सिल थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक विक्रम आचार्य के नेतृत्व में जिला पुलिस एवं आरपीएसएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला. दर्जनों बाइकों एवं वाहन पर सवार होकर पुलिसकर्मियों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च किया. थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य ने बताया कि होली एवं लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है़

  • घिबाही में महुआ शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    शिवाजीनगर : ओपी के घिबाही गांव से रविवार की देर रात छापेमारी कर 40 लीटर देसी महुआ शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया गया. जिसकी पहचान गांव के ही गनौर मुखिया के पुत्र राज कुमार मुखिया के रूप में की गयी है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया है.

  • ढाका यूनिवर्सिटी में इफतेखार के चित्रों ने बिखेरा जलवा

    समस्तीपुर : ढाका यूनिवर्सिटी बंगलादेश के जैनूल आर्ट गैलरी में लगी अंतर्राष्ट्रीय समूह कला प्रदर्शनी “आर्ट रिसिप्रोसीटी” में समस्तीपुर के मो. इफ्तेखार आलम अंसारी की प्रदर्शनी को लोगों ने सरहा है.

  • मतदान की प्रक्रिया को बारीकी से समझें : डीएम

    समस्तीपुर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि मतदान कार्य में लगे सभी कर्मी और अधिकारी मतदान की सारी प्रक्रियाओं को बारीकी से समझ लें, ताकि कहीं भी पुनर्मतदान की स्थिति उत्पन्न नहीं हो़ सीखने में किसी प्रकार का संकोच नहीं होना चाहिए. जिस चीज पर तनिक भी संदेह हो बार-बार पूछे़ वे सोमवार को एसएस प्लस टू विद्यालय, मुक्तापुर में आयोजित मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे़

  • सोलर पैनल से लैस किये जायेंगे समस्तीपुर जंक्शन

    समस्तीपुर : समस्तीपुर जंक्शन हरित उर्जा से जुड़ेगा. जंक्शन पर विद्युत आपूर्ति के लिये वैकल्पिक व्यवस्था के तहत स्टेशन को सोलर पैनल से लैस किया जायेगा. सोमवार की दोपहर सोलर पैनल लगाने के लिये संबंधित उपकरण समस्तीपुर जंक्शन पर लाये गये हैं. इस बाबत जानकारी देते हुए स्टेशन प्रबंधक अशोक कुमार ने बताया कि जंक्शन पर ग्रीन इनर्जी अभियान के तहत इसकी व्यवस्था की जा रही है. स्टेशन के कार्यालयों पर इसकी विद्युत आपूर्ति की जायेगी.

  • सहरसा-सवारी गाड़ी देर से खुलने पर किया हंगामा

    स्थानीय जंक्शन पर रविवार की देर रात समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. जंक्शन पर ट्रेन के परिचालन के इंतजार में बैठे जब यात्रियों का सब्र जवाब देने लगा तो दो दर्जन भर से अधिक यात्री जंक्शन के कंट्रोल रूम में पहुंच गये. जहां जमकर शोर-शराबा किया. ट्रेन की लेट लतीफी से यात्री काफी गुस्से में थे. बा

  • सड़क किनारे स्थित अवैध ताड़ी खाना को किया ध्वस्त

    पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के आदेश पर