• समस्तीपुर : रोसड़ा के सहियारडीह के ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार, अब तक पड़े मात्र 1 वोट, ...जानें क्याें?

    रोसड़ा / समस्तीपुर : जिले के रोसड़ा प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय सहियारडीह की बूथ संख्या 306 के मतदाताओं ने पंचायत की विभिन्न समस्याओं को लेकर सोमवार को हो रहे लोकसभा उपचुनाव के लिए वोट का बहिष्कार कर दिया है. इस बूथ के कुल 1026 वोटरों ने पंचायत में सड़क, आवास, लंबित अर्द्धनिर्मित भवन, नल-जल आदि का कार्य नहीं होने से आक्रोशित हैं. लोगों ने ''''विकास कार्य नहीं, तो वोट नहीं'''' का नारा बुलंद करते हुए वोट नहीं गिराने का फैसला किया है. हालांकि, सुबह सात बजे से मतदान कर्मी बूथ पर वोटिंग की तैयारी कर बैठे थे. करीब 7:28 बजे एक ही मतदाता गांव के नागेश्वर सिंह के पुत्र उमाकांत सिंह (78 वर्ष) ने अपने मतदााधिकार का प्रयोग कर लिया. एक वोट गिरने के बावजूद कोई भी मतदाता अपना वोट डालने के लिए बूथ पर नहीं पहुंचे.

  • समस्तीपुर :ससुराल गये युवक का स्कूल से शव बरामद

    ताजपुर : भेरोखड़ा राजपूत टोला स्थित मध्य विद्यालय परिसर से रविवार की सुबह पुलिस ने पूसा थाने के भुसकौल निवासी रामबालक राय के पुत्र शंकर राय का शव बरामद किया है. उसकी शादी ताजपुर प्रखंड के अधारपुर निवासी बाबूलाल राय की पुत्री माला देवी के साथ हुई थी. उससे पांच साल की एक पुत्री है. पांच माह पूर्व महिला ने दूसरी शादी कर ली. शंकर शनिवार को अपनी बच्ची को लाने ससुराल गया था.

  • मोरवा में बाप-बेटे की गोली मार हत्या, िरश्तेदार पर आरोप

    ताजपुर थाना क्षेत्र के मोरवा डीह गांव में अपराधी ने पिता-पुत्र की गोली मार कर हत्या कर दी. हमलावरों ने दिन-दहाड़े घर पर पहुंच कर घटना को अंजाम दिया. मृतक मोरवा उत्तरी पंचायत के वार्ड नौ निवासी सूर्य नारायण ठाकुर का पुत्र पप्पू ठाकुर (53) और उसका बेटा गणेश ठाकुर (24) है.

  • समस्तीपुर के पांच मुखिया को राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार

    रोसड़ा के मोतीपुर पंचायत की मुखिया प्रेमा देवी का चयन राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है. यह पुरस्कार आगामी 23 अक्तूबर को भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दिल्ली में प्रदान किया जायेगा. देश के कुल 70 चयनित पंचायत के मुखिया में समस्तीपुर जिले से पांच मुखिया का चयन किया गया है.

  • झोला छाप डॉक्टर ने किशोरी से किया रेप

    थाना क्षेत्र के एक गांव में (झोला छाप डॉक्टर) ग्रामीण चिकित्सक ने गांव की एक नाबालिग के घर में घुसकर उसे हवस का शिकार बनाया. घटना शुक्रवार की शाम करीब छह बजे की बतायी गयी है. पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है.

  • समस्तीपुर जंक्शन की चेजर टीम को पूमरे ने किया पुरस्कृत

    समस्तीपुर जंक्शन के परिचालन विभाग को बेहतर कार्य के लिये पूमरे की ओर से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है. जंक्शन के सहायक परिचालन प्रबंधक टीके मिश्रा व चेजर की टीम को पूमरे के सीएफटीएम की ओर से पुरस्कृत करने की बात कही गयी है. इसमें पुरस्कार स्वरूप उन्हें प्रशस्ति पत्र व 10 हजार की धनराशि उनकी टीम को देने की अनुशंसा की गयी है.

  • गंगापुर में फाइनेंसकर्मी की हत्या, 1.75 लाख लूटा

    जिले के वैनी ओपी थाना क्षेत्र के गंगापुर में शुक्रवार की दोपहर अपराधियों ने भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी को गोली मार कर 1.75 लाख रुपये लूट लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी कर्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. तब तक उसकी मौत हो गयी थी.

  • मुसरीघरारी में जिला पार्षद मंजू देवी को मारी गोली

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र गंगापुर- भट्टिचौक के बीच एनएच 28 पर बाइक सवार अपराधियों ने बाघी पंचायत की जिला परिषद सदस्य मंजू देवी पर अंधाधुंध फायरिंग कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जिला पार्षद मुसरीघरारी स्थित डॉक्टर विजय के यहां से भतीजा देवेंद्र कुमार के साथ बाइक से रजवा जा रही थी.

  • 42% जवानों के बल पर हो रही निगरानी

    रेल पुलिस फिलहाल अपनी क्षमता के 42 फीसदी जवानों के बल पर ही रेलवे के सुरक्षा की निगरानी कर रही है. रेल पुलिस में तैनात जवान पीटीसी, एसएलसी व बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. जिनके वापस लौटने पर रेल पुलिस की क्षमता में वृद्धि होगी. फिर भी रेल पुलिस यात्रियों की सुरक्षा देने के लिये बेहतर प्रयास कर रही है. उक्त बातें रेल डीआइजी उमाशंकर प्रसाद ने समस्तीपुर जंक्शन के वेटिंग रूम में प्रेस से बात करते हुए कही.

  • बिहार संपर्क सहित नौ ट्रेनों के रूट डायवर्ट

    समस्तीपुर रोजाना आने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. 55022 सीवान-समस्तीपुर सवारी गाड़ी को 20 अक्तूबर से लेकर 25 अक्तूबर तक हाजीपुर में ही शॉट टर्मिनेट कर दिया गया है. 55021 समस्तीपुर-सीवान सवारी गाड़ी को हाजीपुर से ही परिचालित किया जायेगा. 11123 ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस को 19 अक्तूबर से लेकर 24 अक्तूबर तक छपरा में ही शॉट टर्मिनेट किया गया है.

  • समस्‍तीपुर : जिला पार्षद मंजू देवी को गोलियों से भूना, हालत गंभीर

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र गंगापुर-भट्ठी चौक के बीच एनएच 28 पर बाइक सवार अपराधियों ने बाघी पंचायत के जिला परिषद सदस्य मंजू देवी पर अंधाधुंध फायरिंग कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जिला पार्षद मुसरीघरारी स्थित डॉक्टर विजय के यहां से भतीजा देवेंद्र कुमार के साथ बाइक से रजवा जा रही थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जख्‍मी हालत में उनको सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से उन्हें शहर के निजी अस्पताल में ले जाया गया. उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.

  • समस्तीपुर : सिकंदराबाद-रक्सौल एक्स. की कपलिंग टूटी, आगे बढ़ गयी ट्रेन

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के धनहर पुल संख्या 12 के समीप गुरुवार की देर शाम बड़ी दुर्घटना होते-होते बची. समस्तीपुर से दरभंगा की ओर जा रही सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन की बोगी के बीच की कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो भागों में बंट गयी.

  • नीतीश ने कहा, बाढ़ व सूखापीड़ितों के साथ है सरकार, बेलहर, नाथनगर और सिमरी बख्तियारपुर में सीएम की सभाएं आज

    समस्तीपुर/किशनगंज : समस्तीपुर व किशनगंज विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर गुरुवार को एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित सभाओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया़ इस मौके पर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी मौजूद थे़ समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर मध्य विद्यालय में गुरुवार को सीएम नीतीश ने कहा कि सूबे में एक साथ बाढ़ और सुखाड़ की स्थिति बनी रही़ सूखे से निबटने की तैयारी की जा रही थी कि अधिक बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गयी़

  • हमें समस्तीपुर की जनता पर विश्वास : शक्ति सिंह गोहिल

    पटना/समस्तीपुर : विधानसभा उपचुनाव के प्रचार में कांग्रेस ने दो प्रत्याशियों के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने गुरुवार को समस्तीपुर में रोड शो किया.

  • सिकंदराबाद-रक्सौल की कपलिंग टूटी, दस बोगियों को छोड़ आगे बढ़ी ट्रेन

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के धनहर पुल संख्या 12 के समीप गुरुवार की देर शाम एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बची. समस्तीपुर से दरभंगा की ओर जा रही 07091 सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन की बोगी के बीच की कपलिंग टूट जाने के कारण ट्रेन दो भागों में बंट गयी.

  • बाढ़ और सूखे से पीड़ित किसानों के साथ है राज्य सरकार : सीएम

    समस्तीपुर/किशनगंज : समस्तीपुर व किशनगंज विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर गुरुवार को एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित सभाओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया़ इस मौके पर उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी साथ थे़

  • बाढ़ व सुखाड़ पीड़ित किसानों के साथ है सरकार: नीतीश

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सूबे में एक साथ बाढ़ और सुखाड़ की स्थिति बनी रही़ सुखाड़ से निपटने की तैयारी की जा रही थी कि अतिवृष्टि और बाढ़ की स्थिति बन गयी़ सरकार बाढ़ और सुखाड़ पीड़ितों के साथ खड़ी है़ वह शिवाजीनगर मध्य विद्यालय में गुरुवार को आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • पहले प्यार किया, फिर प्रेमी को रास्ते से हटाने की रची साजिश

    लखीसराय के बभनगामा के समीप अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराये गये प्रफुल्ल कुमार उर्फ सोनू झा की हत्या की साजिश रची गयी थी. प्रफुल्ल की मानें तो इस घटना को उसी लड़की ने अंजाम देने का प्रयास किया जिससे वह पिछले चार वर्षों से बेइंतहा प्यार करता था.

  • जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष को दी गयी जान से मारने की धमकी

    जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार साह को जान से मारने की धमकी दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. उन्हें मोबाइल पर फोन करके गोली मारने की बात कही गयी है. पीड़ित ने नगर थाना पुलिस को आवेदन देकर घटना की शिकायत की है. घटना के पीछे बारहपत्थर चौरी के एक भूमि पर बाउंड्रीवाॅल कराने को लेकर हुआ विवाद बताया जाता है.

  • नीमचक हैदर से 90 कार्टन शराब बरामद

    चकमेहसी थाना क्षेत्र के नीमचक हैदर गांव से हरियाणा से लायी गयी शराब की बड़ी खेप पुलिस ने बरामद किया है. थानाध्यक्ष खुशबुद्दीन ने बताया कि ट्रक से 90 कार्टन शराब बरामद की गयी है. जिसमें 800 लीटर से अधिक शराब होने की बात बतायी गयी है. शराब लगी ट्रक के साथ एक पिकअप वैन व दो पल्सर बाइक भी पुलिस ने जब्त की है.

  • खेत में करंट लगने से किसान की मौत

    खेत में पानी पटवन करने गये किसान की बिजली करंट से गुरुवार को मौत हो गयी़ मृतक की पहचान पटोरी थाने के चेतरमन निवासी 53 वर्षीय वीरेन्द्र राय के रूप में हुई है.

  • भाजपा को हराने के लिए नीतीश से परहेज नहीं : रघुवंश

    समस्तीपुर : पूर्व मंत्री सह राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए राजद कोई भी राजनीतिक कदम उठा सकता है. इसके लिए नीतीश कुमार से भी समझौता कर सकता है. जनता की मांग है कि सभी गैर भाजपा दल एकजुट हो जाएं. वे समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के दौरान संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

  • उपचुनाव : दरौंदा और समस्तीपुर में आज नीतीश, मोदी व रामविलास की सभा

    पटना : पांच विस और लोस की एक सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी व विपक्षी दल के शीर्ष नेता गुरुवार को चुनाव प्रचार में शामिल हो जायेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा व राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित कई दिग्गज अपनी पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए सभाओं को संबोधित करेंगे.

  • ताजपुर रोड में जाम व दुर्गंध से परेशानी

    शहर के अतिव्यस्ततम सड़कों में से एक ताजपुर रोड है. इस रोड में कई बैंक, एटीएम, स्कूल, मॉल व दुकानें है. वही इस सड़क को एसएच का भी दर्जा दिया गया है. लेकिन, इस अतिव्यस्थतम सड़क को विगत कुछ दिनों से नगर परिषद की कुव्यवस्था प्रभावित कर रही है. विगत पांच दिन पूर्व हुए नाली उड़ाही के बाद नगर परिषद ने कचरा व कीचड़ छोड़ रखा है. सड़क के आधे हिस्से में कई जगहों पर कचरा पसरा है.

  • सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर सौ की गति से दौड़ेगी ट्रेन

    समस्तीपुर पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर अब 100 के किलोमीटर की गति से ट्रेन दौड़ सकेगी बुधवार को प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर केडी रल की अगुवाई में रेलवे की टीम ने सहरसा से पूर्णिया रेलखंड के बीच स्पीड ट्रायल लिया. जिसमें प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर ने ट्रेन की गति बढ़ाने की मंजूरी दे दी. मुरलीगंज से बनमनखी के किलोमीटर 56

  • मोरवा में लोगों ने की एंबुलेंस चालक की पिटाई

    हलई ओपी क्षेत्र के हलई बाजार के समीप पटना से मरीज छोड़कर लौट रहे एक एम्बुलेंस की चपेट में आने से एक लड़की को मामूली चोट लगी तो ग्रामीणों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी.

  • समस्तीपुर में डूबने से पांच बच्चों की मौत

    तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई घटनाओं में पांच बच्चों की डूबने मौत हो गयी. घटना सोमवार को वारिसनगर, बिथान व पूसा थाना क्षेत्र में हुई है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

  • यात्रियों का सफर अब होगा आसान, बचेगा समय

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड पर मेमू ट्रेनों के परिचालन के लिए हरी झंडी मिल गयी है. परिचालन विभाग की ओर से डेमू ट्रेनों का परिचालन का इस रूट पर किया जा रहा था. जानकारी के अनुसार, मेमू ट्रेनों के परिचालन को लेकर मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही मेमू रैक को इसे समस्तीपुर जंक्शन को उपलब्ध कराया जायेगा.

  • जब्त राशन लदा ट्रक नगर थाना परिसर से गायब

    अपराधियों के आगे पुलिस ने पूरी तरह हथियार डाल दिये हैं. इसका नतीजा है कि पुलिस अब अपने सामान की सुरक्षा भी नहीं कर पा रही है. इसका खुलासा गुरुवार को तब हुआ जब नगर थाना परिसर में जब्त एसएफसी का खाद्यान्न लदा ट्रक गायब हो गया. मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस महकमे के आलाधिकारियों के चेहरे से हवाइयां उड़ रही है.

  • सतमलपुर में दो गुटों के बीच उत्पन्न विवाद हुआ खत्म

    सतमलपुर गांव में बुधवार की रात मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए व्यवधान को लेकर गुरुवार की संध्या गांव में प्रशासन और गणमान्य लोगों की बैठक हुई. जिसके बाद दोनों गुटों के बीच उत्पन्न विवाद का पटाक्षेप हो गया है. इसका नेतृत्व डीसीएलआर उमेश भारती, एसडीओ अशोक कुमार मण्डल व सदर डीएसपी प्रितिश कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

  • मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे ग्रामीणों संग मारपीट

    सुलतानपुर मध्यटोला में स्थापित मां दुर्गा की मूर्ति गंगा नदी में विसर्जन कर लौट रहे ग्रामीण के साथ हसनपुर के कतिपय लोग पूर्व के बच्चों के विवाद को लेकर उलझ पड़े़. नौबत मारपीट में बदल गयी़ इसमें चार लोग जख्मी हो गये़. गंभीर रूप से जख्मी रितिक कुमार को पीएमसीएच रेफर किया गया है.

  • बेपटरी हुई मालगाड़ी, फंसी गरीब रथ-सहरसा डेमू ट्रेन

    समस्तीपुर रेल मंडल के सहरसा जंक्शन के वाशिंग पिट के यू टर्न के पास एक बोक्सन मालगाड़ी बेपटरी हो गयी. दिन के 12.35 बजे के आसपास यह घटना घटी. जिसके बाद सहरसा- मानसी व सहरसा- पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर ट्रेन सेवा बूरी तरह प्रभावित हो गयी. इसके कारण गरीब रथ एक्सप्रेस सोनबरसा कचहरी स्टेशन पर ही रुक खड़ी थी.

  • बीएसएनएल कर्मी की गोली मारकर हत्या, प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के परतापुर गांव में सोमवार की देर शाम बीएसएनएल कर्मी को बाइक सवार दो अपराधियों ने गोली मार दी. स्थानीय लोगों ने उसे घायलावस्था में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्पूरीग्राम निवासी अगेंद्र नारायण सिं

  • कब थमेगा हत्याओं का यह सिलसिला?

    पारिवारिक बंटवारे को लेकर कर्पूरीग्राम के अगेंद्र नारायण सिंह के परिवार में भाई व भतीजों के बीच शुरू हुआ खूनी खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. अगेंद्र नारायण सिंह की बूढ़ी हड्डियां अब जवाब दे चुकी है. उनकी हड्डियों में अब इतनी ताकत नहीं बची है कि वे अपने पुत्रों की लाशों को सही से कंधा दे सके.

  • विभूतिपुर, सिंघिया व मोरवा में डूबने से तीन की मौत

    थाना क्षेत्र के सिघिंया बुजुर्ग उत्तर पंचायत के वार्ड 10 निवासी मंटन चौधरी के 45 वर्षीय पुत्र महेश चौधरी की मौत वार्ड 8 में ताड़ के पेड़ से गिरकर पानी में डूबने से हो गयी. वह मंगलवार को ताड़ी उतारने वीरसहिया गांव गया था. जहां से देर शाम तक घर वापस नहीं लौटा. खोजबीन के क्रम में वीरसहिया वार्ड 8 में

  • 27 इंटर कॉलेजों का रजिस्ट्रेशन रद्द, 11 हजार छात्र मुश्किल में

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिले के 27 इंटर कॉलेजों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है. जिसकी वजह से इन कॉलेजों में अध्ययनरत करीब 11 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य दांव पर लग चुका है. हालांकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने रजिस्ट्रेशन को रिन्यूअल कराने के लिए 15 दिनों की मोहलत शिक्षण संस्थानों को दी है.

  • पीजी में खाली रह गयीं 2614 सीटें, 3998 का एडमिशन

    बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी विभाग और कॉलेजों में विभिन्न विषयों के स्नातकोत्तर कोर्स में 2614 सीटें खाली रह गईं. पीजी सत्र 2018-20 में ऑनलाइन आवेदन लेकर 30 सितंबर तक एडमिशन हुआ. लगातार कई वर्षों से पीजी सत्र पिछड़ने के कारण अधिकतर छात्रों ने आवेदन करने के बाद भी दूसरे विश्वविद्यालयों में दाखिला ले लिया.

  • राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग में दलसिंहसराय की बेटी हिमानी को पांचवां स्थान

    गुजरात के अहमदाबाद में संपन्न 29वें ऑल इंडिया जीभी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप स्माल बोर एयर पिस्टल में दलसिंहसराय की बेटी ने अपने फन का जौहर दिखाया है. इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की महिला निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था.

  • पूसा के सुमित बने ए-श्रेणी के क्रिकेट कोच

    जिले के पूसा के सुमित कुमार ए श्रेणी के क्रिकेट कोच बन गये हैं. राजगीर में आयोजित सेमिनार सह लेवल ए कोच परीक्षा में उसने पहला स्थान प्राप्त कर जिला को गौरवान्वित किया है. उसकी उपलब्धि से खेलप्रेमियों में खुशी की लहर है. बीसीसीआई एवं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पिछले अगस्त महीने में राजगीर में लेव

  • लड़की को सोशल मीडिया पर बदनाम करने का आरोपी धराया

    जमशेदपुर की एक लड़की को फेसबुक व दूसरे सोशल मीडिया के मंच पर बदनाम करने के आरोपी आयुष वेदांत को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. जमशेदपुर पुलिस उसे लेकर चली गयी है. गिरफ्तार आयुष लहेरियासराय का रहनेवाला है.

  • एफसीआई, व्यवसायी व मोटर संघ के बीच ठनी

    माल ढुलाई के किराया दर में वृद्धि को लेकर व्यवसायी, एफसीआई व जिला मोटर व्यवसायी संघ के बीच ठन गयी है. गतिरोध यूं ही बना रहा, तो आगामी 12 अक्तूबर से ट्रक मालिक हड़ताल पर चले जायेंगे. इसको लेकर जिला मोटर व्यवसायी संघ की ओर से व्यवसायियों के साथ बैठक कर जबकि एफसीआई को संगठन की

  • युवक का शव मिलने से सनसनी, पहचान नहीं

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बी. एलौथ पंचायत अंतर्गत टाड़ी चौर स्थित जनेर खेत से शुक्रवार की शाम स्थानीय पुलिस ने एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया है.

  • स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग में जिले को 188 वां रैंक

    स्टेशनों पर साफ-सफाई के मामले में विगत साल से समस्तीपुर जंक्शन तीन पायदान नीचे खिसक गया है. भारतीय रेल की ओर से क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की सर्वे रिपोर्ट 2019 जारी कर दी गयी है. जिसमें समस्तीपुर जंक्शन को 188 वां रैंक मिला है. गत साल इसकी रैकिंग 185 थी. समस्तीपुर के निकटवर्ती स्टेशन मुजफ्फरपुर को इस रैकिंग में 300 वां स्थान दिया गया है. दरभंगा जंक्शन 222 वें स्थान पर है.

  • फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 3.60 लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के महिसारी गांव में गुरुवार की दोपहर बेखौफ अपराधियों ने वेदिका फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 3.60 लाख रुपये लूटकर भागने में सफल हो गये. पीड़ित कर्मी के अनुसार घटना को दो बाइक सवार अपराधियों ने मिलकर अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलते ही थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

  • स्टेशनों पर सख्त होगी सुरक्षा फुट ओवरब्रिज पर विशेष नजर

    समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से दुर्गा पूजा को देखते हुये यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम को सख्त कर दिया गया है. मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमन त्रिपाठी ने इस बाबत सभी आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज को 24 घंटे के अंदर दुर्गा मंडप व रावण दहन वाले स्थानों की सूची देने का निर्देश दिया है जहां यह आयोजन रेलवे ट्रैक के निकट किया जाता है.

  • बिहार : समस्तीपुर में पेट्रोल पंप कर्मी से 8.95 लाख की लूट, बाइक सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

    समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के विश्वभरपुर एलौथ स्थित जगदंबा पेट्रोल पंप के कर्मी से गुरुवार की दोपहर बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर करीब 8.95 लाख रुपया लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मुसरीघरारी की ओर भाग निकले. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • स्काॅर्पियो की चपेट में आने से महिला की मौत, सड़क जाम

    थाना क्षेत्र के चांदचौर मध्य पंचायत स्थित शंकर चौक के समीप एनएच 28 पर मंगलवार की सुबह अनियंत्रित स्काॅर्पियो ने सड़क किनारे खड़ी महिला को चपेट में लेते हुए गड्ढे में पलट गयी. इस घटना में महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि स्कॉर्पियो में सवार करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. घटना के बाद स्कॉर्पियो चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया.

  • कल्याणपुर के लटूरा चौक पर दो गुटों के बीच तनाव

    थाना क्षेत्र के लटूरा चौक के पास बारात की गाड़ी पर सवार लोगों द्वारा शरारत करने पर दो पक्ष आमने-सामने हो गये. कल्याणपुर पुलिस व सदर डीएसपी प्रतीश कुमार ने मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया. पुलिस मौके पर कैंप कर रही है. चकमेहसी से बारात की गाड़ी लदौरा के मिल्की टोले के लिए आयी थी.

  • संवीक्षा में तीन निर्दलीय प्रत्याशियों का परचा रद्द, आठ बच गये मैदान में

    समस्तीपुर सुरक्षित सीट हो रहे उपचुनाव की संवीक्षा के दौरान सोमवार को तीन निर्दलीय प्रत्याशियों का नामांकन रद हो गया.जिन प्रत्याशियों का जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशांक शुभंकर ने नामांकन रद्द किया है, उनमें शैलेन्द्र चौधरी, आशा देवी तथा आनंद कुमार शामिल है़ तीन प्रत्याशियों का नामांकन रद होने के बाद अब उपचुनाव में इस सीट से आठ प्रत्याशी चुनाव मैदान में बच गये हैं.

  • लाइन दोहरीकरण के लिए सेल ने भेजी 21 वैगन पटरी

    दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के थलवारा-दरभंगा रेलखंड के दोहरीकरण कार्य के नयी रेल पटरी उपलब्ध हो गयी है. स्टील ऑथरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से 21 वैगन नयी रेल पटरी समस्तीपुर रेल मंडल निर्माण विभाग को भेजी गयी है. पटरियों की लंबाई 260 मीटर है. इधर, समस्तीपुर रेल मंडल के निर्माण विभाग ने इन नये पटरियों को दोहरीकरण के साइट पर ही रखने का निर्णय किया है.

  • हायाघाट-थलवारा रेलखंड पर सिगनल फेल, मेमो पर ट्रेनों का परिचालन

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट व थलवारा के बीच सोमवार की अहले सुबह सिगनल फेल कर गया. जिसके बाद मेमो पर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया. मिली जानकारी के अनुसार रेल पुल संख्या 16 के पास सुबह 6.35 बजे सिगनल फेल हो गया. पहले तो अभियंताओं की टीम ने सिगनल फेल होने के कारणों की खोजबीन शुरू की.

  • सातनपुर में ट्रक ने 3 युवकों को रौंद डाला, एक की मौत

    थाना क्षेत्र के सातनपुर चौक के समीप एनएच 28 पर सोमवार की शाम तेज रफ्तार से गुजर रही ट्रक ने बाइक सवार युवक को रौंद दिया. इससे बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं दो युवक जख्मी हो गये. मृतक की पहचान बेलारी गांव के वार्ड संख्या 9 निवासी मो. मोकिम के पुत्र मो. शमशाद (28) के रू

  • पवन एक्सप्रेस में चोरी, युवती के सामान झटके

    11061 लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दरभंगा जा रहे पवन एक्सप्रेस में चोरों ने एक युवती के सामान झटक लिये. युवती के साथ चल रहे परिजनों ने युवक को धर दबोचा. जिसके बाद उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया. युवक की पहचान निशांत कुमार सिंह के रूप में की गयी है.

  • आज सभी सरकारी व निजी स्कूल रहेंगे बंद

    भारी बारिश और जलजमाव को देखते हुए सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि शहर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में एक अक्तूबर को अवकाश रहेगा. यानी मंगलवार को स्कूल नहीं खुलेंगे. अब बुधवार को स्कूल जाना होगा. गांधी जयंती यानी दो अक्तूबर को स्कूल खोलने का आदेश दिया गया है.

  • समस्तीपुर लोस सीट के लिए लोजपा से प्रिंस राज और कांग्रेस से अशोक कुमार ने किया नामांकन

    23-लोकसभा सुरक्षित सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर नामांकन के अंतिम दिन कुल नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया़ लोजपा से प्रिंस राज ने तथा इंडियन नेशनल कांग्रेस से डॉ़ अशोक कुमार ने चार-चार सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया.

  • बिहार के इस मंदिर से चोरी हो गयी 75 लाख की 25 मूर्तियां चोरी

    रोसड़ा (समस्तीपुर) : पुरानी भिरहा पंचायत के भावादास स्थल स्थित राम जानकी मंदिर के गर्भगृह का ताला तोड़ मूर्ति चोर गिरोह के सदस्यों ने शुक्रवार की रात लाखों रुपये की अष्ट्धातु समेत पीतल की करीब 25 मूर्तियों की चोरी कर ली.

  • शारदीय नवरात्रि आज से शुरू, हाथी पर सवार होकर आयेंगी माता दुर्गा

    शारदीय नवरात्रि आज से है. यह नौ दिनों तक चलेगा. वैसे तो मां दुर्गा की सवारी सिंह है. परंतु इस बार पहला नवरात्र रविवार को पड़ा है. इसलिए माता का आगमन हाथी पर होगा. शास्त्रों के मुताबिक यह शुभ फलदायक है. ज्योतिषाचार्य पं. जयशंकर झा कहते हैं कि आश्विन शुक्ल पक्ष की परिवा तिथि को कलश स्थापना होती है.

  • 2 अक्तूबर को बापूधाम मोतिहारी आयेंगे रेल मंत्री

    अगामी दो अक्तूबर को केंद्रीय रेल मंत्री पीयुष गोयल के बापूधाम मोतिहारी आने की संभावना है. मिली जानकारी के अनुसार उनका यह दौरा स्वच्छता को लेकर यात्रियों को जागरुक करने के लिये होगा. वहीं मोहन से महात्मा के सफर की झलक की शुरुआत करेंगे.

  • चुनाव में नहीं चलेगी लापरवाही

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशांक शुभंकर ने 23-समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा उपनिर्वाचन में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने का निर्देश दिया़ उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

  • रेड अलर्ट के साथ जिले के सभी विद्यालय 30 तक बंद

    भारी बारिश की संभावना को देखते हुए डीएम शशांक शुभंकर ने जिले के सभी सरकारी/गैर सरकारी व निजी विद्यालयों का संचालन सोमवार तक स्थगित कर दिया है. डीइओ बीरेंद्र नारायण ने शनिवार को डीएम के निर्देश पर पत्र जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने जिले में रविवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर रखा है.

  • धनहर रेल पुल के नीचे बारिश से धंसी मिट्टी, दो घंटे परिचालन ठप

    दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर धनहर पुल के नीचे मिट्टी धंस जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन शुक्रवार दो घंटे तक बाधित रहा. इसकी जानकारी मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल से एइएन वन दिलीप कुमार के साथ अभियंताओं व परिचालन विभाग के अधिकारियों ने धनहर पुल के समीप पहुंच कर जायजा लिया.

  • लाटबसेपुरा में घर की दीवार गिरने से महिला की मौत

    प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार को बारिश के दौरान आयी तेज आंधी ने वारिसनगर के धनहर में आठ आशियाने को तबाह कर दिया. वहीं, सरायरंजन के लाटबसेपुरा वार्ड छह में दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान ओम प्रकाश पोद्दार की पत्नी पिंकी देवी (38) के रूप में की गयी है.

  • दलसिंहसराय की सड़कों पर लगा बारिश का पानी

    शहर में रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश से निचले इलाकों में जल-जमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है. वहीं नगर पंचायत प्रशासन की पोल भी खुल गयी है. नपं क्षेत्र की कई मुख्य सड़कों एवं मोहल्लों में जल-जमाव की स्थिति है. शहर के गुदरी रोड रमना के पास स्थिति और भी खराब है.

  • बाइक की डिक्की तोड़कर उचक्कों ने उड़ाये तीन लाख

    उचक्कों ने बाइक की डिक्की तोड़ कर तीन लाख रुपये उड़ा लिये. घटना बुधवार की दोपहर जिला मुख्यालय स्थित जन शिकायत कोषांग के निकट हुई. इस संबंध में पीड़ित बल्लीपुर गांव निवासी रामनरेश चौधरी के पुत्र राजीव कुमार चौधरी ने नगर थाने की पुलिस को आवेदन दिया है.

  • बनाना था पीआइसीयू, बन गया स्टोर रूम

    सरकार ने एइएस के बढ़ते हुए दायरे को देखकर सदर अस्पताल में ही मरीजों के इलाज की बेहतर व्यवस्था करने की योजना बनायी थी. इसके लिए सदर अस्पताल के शिशु रोग विभाग में 10 बेड का पीआइसीयू बनाने का निर्णय लिया गया. लाखों रुपये के उपकरण की खरीदारी कर सदर अस्पताल को उपलब्ध भी करा दी गयी.

  • चोरी की बाइक के साथ तीन युवक गिरफ्तार

    आदर्शनगर मोहल्ला से पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. इनमें सोनवर्षा निवासी धर्मेंद्र राय उर्फ टाइगर, नक्कू स्थान निवासी शुभम सिंह एवं मुसरीघरारी थाना के रूपौली निवासी पवन कुमार हैं. इनके पास से चोरी की होंडा लिवो बाइक बरामद हुई.

  • आभूषण दुकान का शटर काट कर हजारों की चोरी

    थाना क्षेत्र के सरदारगंज चौक स्थित शिव शक्ति ज्वेलर्स में बुधवार की रात चोरों ने शटर काट कर हजारों के ज्वेलरी चुरा ली. घटना की जानकारी दुकानदार को गुरुवार की सुबह हुई. बताया गया है कि अन्य दिनों की भांति ही बुधवार की रात दुकानदारी के बाद ज्वेलरी के प्रोपराइटर अनिल कुमार पोद्दार दुकान बंद

  • गैरेज मिस्त्री की अगवा कर हत्या

    अज्ञात अपराधियों ने गैरेज मिस्त्री को अगवा कर गला दबाकर हत्या कर दी. गुरुवार की सुबह खोजबीन के दौरान उसकी लाश सरदार गंज के निकट ही लीची गाछी से बरामद की गयी है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेज कर छानबीन शुरू कर दी है. मृतक दीपक गैरेज का मिस्त्री संतोष पंडित है. वह बेगूसराय जिला के बरौनी थाना अंतर्गत हरपुर गांव निवासी मदन पंडित का पुत्र था.

  • आभूषण दुकान में चोरी का विरोध करना महंगा पड़ा, चोरों ने हत्या कर दुकान के पीछे फेंका

    दलसिंहसराय : थाना क्षेत्र के एनएच-28 सरदारगंज स्थित शिव शक्ति ज्वेलर्स में चोरी के दौरान चोरों ने पास के ट्रैक्टर गैराज के बाहर सो रहे मिस्त्री की हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक हत्या के बाद मिस्त्री की लाश को दुकान के पीछे लीची की गाछी में बिछावन में लपेट कर फेंक दिया गया. मृतक की पहचान बेगूसराय जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र के संतोष पंडित के रूप में की गयी है.

  • 24 साल पहले गायब हुए एएसआइ के परिवार को अब तक नहीं मिला हक

    करीब 24 साल पहले गायब हुए एक एएसआइ को पुलिस महकमा ढूंढ़ तो नहीं पाया, उसके परिवार को कोई सरकारी लाभ भी नहीं मिल रहा है. ऐसा तब है जबकि सरकारी दस्तावेजों में उसे मृत मान लिया गया है. हाल ही में पटना हाइकोर्ट ने भी उक्त एएसआइ के परिजन को सरकारी लाभ देने का आदेश दिया है. कोर्ट के आदेश के भी दो माह बीत चुके हैं.

  • आम आदमी का कट रहा चालान सरकारी वाहनों को खुली छूट

    नये परिवहन नियम के लागू होने के बाद एक ओर जहां आम लोगों के वाहनों को जगह-जगह रोककर चालान काटा जा रहा है. मोटी रकम फाइन की जा रही है़ दूसरी तरफ, सरकारी गाड़ियां ट्रैफिक रूल्स को धत्ता बताते हुए चल रही है़.

  • छेड़खानी को ले मारपीट महिला समेत पांच जख्मी

    शहर के धरमपुर अमिरगंज मोहल्ला में मंगलवार की रात छेड़खानी की अलग-अलग घटनाओं को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई. इस घटना में पीड़ित महिला सहित 5 लोग जख्मी हो गये. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने जख्मी का बयान दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है.

  • खेत में शराब उतारने के विरोध पर तस्करों ने ग्रामीणों को पीटा

    जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के हरपुर भिंडी गांव में मंगलवार की सुबह कुछ असामाजिक तत्वों ने ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की. इस घटना में महिला एवं बच्चा समेत 12 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जख्मियों में तीन की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. जिन्हें चिकित्सकों ने डीएमसीएच रेफर कर दिया है.

  • पुलिस के दिल्ली पहुंचने से पहले फरार हुआ गायब इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी

    शहर के गणेश चौक से गायब इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी अजय चौरसिया को दिल्ली से लाने गयी पुलिस निराश होकर लौट आयी है. बताया जाता है कि पुलिस के दिल्ली पहुंचने से पहले ही व्यवसायी अपने परिचित के बबाना स्थित घर से फरार हो गया. व्यवसायी कहां गया इसकी जानकारी उसके परिचित के पास भी नहीं थी.

  • स्टेशन का मिल्क स्टॉल सील वेंडर पर लगाया गया जुर्माना

    समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 4-5 पर स्थित मिल्क स्टॉल को सील कर दिया गया है. रेल मंडल के वाणिज्य विभाग की ओर से यह कारवाई की गयी. सोमवार की देर शाम एसीएम कैटरिंग पीआरपी सिंह व स्थानीय अधिकारियों की मौजूदगी में इस मिल्क स्टॉल को सील करने का काम किया गया.

  • खेत में शराब छिपाने का विरोध करने पर शराब कारोबारियों ने जमीन मालिक के परिवार को पीटा, दर्जनभर जख्मी

    समस्तीपुर : जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के हरपुर भिंडी गांव में मंगलवार की सुबह कुछ असामाजिक तत्वों ने ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की. इस घटना में महिला एवं बच्चा समेत 12 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घायलों में तीन लोगों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. घायलों को चिकित्सक ने डीएमसीएच रेफर कर दिया है.

  • ताजपुर रोड स्थित दुकान से भारी मात्रा में नकली पेंट्स हुआ बरामद

    शहर में नकली रंग के कारोबार का खुलासा हुआ है. एशियन पेंट्स कंपनी का नकली लेबल लगा कर इस रंग को बाजार में उतारा गया था. सोमवार को कंपनी के शिकायत पर शहर के ताजपुर रोड स्थित पेंट्स के थोक विक्रेता के यहां नगर थाना पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के साथ छापेमारी की. छापेमारी के दौरान उक्त दुकान से भारी मात्रा में एशियन पेंट्स के डिब्बे में नकली रंग बरामद हुआ है.

  • बैंक कर्मी से लूट में छिनतई की प्राथमिकी

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के गंगापुर गांव के समीप एनएच 28 पर नकाबपोश लुटेरों द्वारा बंधन बैंककर्मी से रुपये छिनतई के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. इस संबंध में वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के दिघवारा गांव निवासी मुकेश कुमार ने थाने को आवेदन दिया है. इसमें कहा गया है कि 5 सितंबर को दोपहर करीब 12 बजे सुआपाकर में सपना ग्रुप से क

  • प्रसव के बाद प्रेमिका को सदर में छोड़ कर फरार हो गया प्रेमी

    छह दिन के नवजात को लेकर 48 घंटे से एक महिला दर-दर भटक रही है. सदर अस्पताल में प्रसव कराने के बाद उसका प्रेमी उसे चकमा देकर फरार हो गया है. अस्पताल से छुट्टी के बाद न तो उसे मकान मालिक घर में घुसने दे रहा है और न ही ससुराल में प्रवेश की इजाजत है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मुफस्सिल पुलिस उसे न्याय दिलाने में जुटी है.

  • 30 सितंबर तक सभी अनुज्ञप्तिधारी अपने शस्त्र को जमा करें

    करने का आदेश दिया है़ उन्होंने जिला निर्गत, बाह्य पंजी में दर्ज शस्त्र अनुज्ञप्ति पर धारित सभी शस्त्रों को जमा करने को कहा है.

  • बदमाशों से पीछा छुड़ाकर भागी, तो बच्चा चोर समझकर लड़की को पीटा

    पिता ने दिव्यांग लड़के से शादी तय कर दी. यह फैसला लड़की को पसंद नहीं आया. उसने इसकी खबर अपने आशिक को दी. मुंबई में रह रहे लड़की के प्रेमी ने उसे घर छोड़कर समस्तीपुर स्टेशन पर आने को कहा. प्रेमी पर यकीन कर लड़की शुक्रवार की दोपहर घर छोड़कर मुंबई जाने के लिए समस्तीपुर स्टेशन पर पहुंच गयी.

  • शंटिंग के दौरान पटरी से उतरा इंजन

    समस्तीपुर रेल मंडल के डीजल शेड में शुक्रवार की देर रात शंटिंग के दौरान एक इंजन पटरी से उतर गया. इसके कारण करीब दो घंटे तक डीजल शेड का ट्रैक बाधित रहा. मिली जानकारी के अनुसार घटना देर रात 11.45 बजे घटी. इस दौरान इंजन को मरम्मत के लिए शेड में लाया जा रहा था.

  • गंगसारा में अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के गंगसारा गांव के समीप सड़क पर शुक्रवार की देर रात अज्ञात वाहन की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक की पहचान मनिका गांव निवासी जीवछ पासवान के पुत्र गोविंद कुमार पासवान (20) के रूप में की गयी है. घटना के बाबत लोगों ने बताया कि गो

  • एटीएम बदल कर खाते से निकाल लिये 74 हजार रुपये

    मथुरापुर घाट स्थित पीएनबी शाखा के एटीएम से साइबर अपराधी ने एटीएम बदलकर खाते से 74 हजार रुपये की निकासी कर ली. इसकी प्राथमिकी ओपी के नागरबस्ती वार्ड 6 निवासी मो. मुमताज ने थाने में दर्ज करायी है. इसमें कहा गया है कि गत 16 सितंबर की दोपहर वह अपने पुत्र के साथ एटीएम शाखा से पैसे निकालने गये थे.

  • जानकी एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों में डीआरएम स्क्वॉयड का छापा

    समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम स्क्वॉयड की ओर से शनिवार को समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. टीम का नेतृत्व सहायक वाणिज्य प्रबंधक टिकट नरेंद्र कुमार ने किया. इस दौरान टीम ने 13226 राजेंद्रनगर-जयनगर इंटरसिटी, 15283 जानकी एक्सप्रेस, 12561 स्वतंत्रता सेनानी एकसप्रेस, 12566 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों का निरीक्षण किया.

  • जख्मी के फर्द बयान में छेड़छाड़ की दर्ज की प्राथमिकी

    जिला पुलिस अक्सर अपने कारनामों के कारण चर्चा में रहती है. पुलिस अधिकारी कभी निर्दोष लोगों को केस में फंसाने तो कभी केस से नाम निकालने के नाम पर उगाही करते हुए पकड़े जाते हैं. कुछ इसी तरह एक बार फिर अंगारघाट थाना पुलिस की एक कारगुजारी के कारण जिला पुलिस की कार्यशैली कटघरे में आ खड़ी हुई है.

  • जमीन विवाद में एक साल की बच्ची की हत्या का आरोप

    थाना क्षेत्र के लखनपट्टी पंचायत के मटुआ गांव में भूमि विवाद में कतिपय लोगों ने एक वर्षीय बच्ची की मुंह दाबकर हत्या कर दी. गांव के उमाशंकर महतो की पत्नी उषा देवी ने इस संबंध में बताया कि उसके पति साधु बनकर दो-ढाई वर्ष से राजस्थान के एक मंदिर में पूजा पाठ करते हैं. उसे अपनी कोई संतान नहीं है.

  • रेल मंडल के नौ रेल इंजन परिचालन से होंगे बाहर

    रेल मंडल के विभिन्न खंडों में ट्रेनों की आवाजाही में लगाये गये नौ रेल इंजनों को परिचालन से बाहर किया जायेगा. मुख्यालय से आदेश मिलने के बाद इन रेल इंजनों को ग्राउंड करने का निर्णय लिया गया है. सभी इंजन डीजल से चलने वाले हैं. इसमें आठ इंजनों को ग्राउंड करने का काम पूरा कर लिया गया है.

  • रक्सौल-आनंद विहार एक्सप्रेस में बढ़ाये गये चार स्लीपर कोच

    15273/74 रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल-रक्सौल एक्सप्रेस के कोच कंपोजिशन में बदलाव किया गया है. इस ट्रेन में अब चार अतिरिक्त स्लीपर कोच व दो वातानुकूलित श्रेणी के कोच को बढा दिया गया है. सामान्य श्रेणी के छह कोच को हटाकर इस नये कंपोजिशन से ट्रेन को रवाना किया जायेगा.

  • समस्तीपुर जंक्शन समेत पांच स्टेशनों पर लगेगा एलइडी टीवी

    समस्तीपुर जंक्शन पर जल्द ही पटना की तर्ज पर रेलवे की सूचनाओं का प्रसारण टीवी के माध्यम से किया जायेगा. रेलमंडल ने समस्तीपुर जंक्शन सहित पांच स्टेशनों पर रेल डिस्प्ले नेटवर्क तैयार करने का निर्णय लिया है. इसकी शुरुआत समस्तीपुर जंक्शन से की जायेगी. समस्तीपुर जंक्शन पर 56 एलइडी टीवी स्क्रीन बुकिं

  • सदर अस्पताल में नहीं हो रही मलेरिया व सीबीसी की जांच

    सदर अस्पताल में कई तरह के पैथोलॉजी जांच बंद है. मरीजों को सीबीसी के तहत होने वाले डब्ल्यूबीसी, आरबीसी, प्लेटलेट्स, न्यूट्रोफिल आदि जैसे ब्लड के कई जांच और मलेरिया के जांच की सुविधा नहीं मिल पा रही है. इस कारण मरीज बिना जांच यहां से बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं.

  • वारिसनगर के चार लोगों में मिले डेंगू के लक्षण

    जिला मुख्यालय से सटे प्रखंड के मथुरापुर व सारी पंचायत के चार लोगों में डेंगू बुखार के लक्षण पाये गये हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग सजग हो गया है. जानकारी मिली है कि क्षेत्र के मथुरापुर निवासी उमाशंकर साह के पुत्र कन्हैया कुमार का पीएमसीएच में इलाज के क्रम में डेंगू के लक्षण पाये गये.

  • विदेश में पहली महिला ऑफिसर के रूप में तैनात हुईं अंजलि सिंह

    प्रखंड के धुरलख पंचायत स्थित मकसूदपुर गांव के सेना से सेवानिवृत्त फ्लाइट लेफ्टिनेंट अधिकारी मदन प्रसाद सिंह की पुत्री अंजलि सिंह ने रूस के मास्को में वायु सेना की तरफ से डिप्टी एयर अटैची के रूप में जिम्मेदारी संभाल कर जिला का नाम पूरे देश मे रौशन किया है. 10 सितंबर को रूस की राजधानी मास्को में अपना पद संभाला है.

  • डीआरएम ने थामी स्वच्छता की कमान, मैदान में उतरे अधिकारी

    समस्तीपुर रेल मंडल में मंगलवार को स्वच्छता संवाद के तहत रेल मंडल परिसर में अभियान चलाया गया. समस्तीपुर जंक्शन पर अभियान की शुरुआत मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने की. इस अवसर पर उन्होंने झाड़ू थाम आम यात्रियों के बीच साफ व स्वच्छ रेल बनाने का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि स्वयं के साथ ही आम लोगों को भी साफ-सफाई में हाथ बटाना चाहिए.

  • टूटा ओवरहेड वायर तार, दो ट्रेनें हुईं रद्द

    समस्तीपुर रेल मंडल के भैरवगंज व हरनगर स्टेशन के बीच पुल संख्या 322 पर ओवरहेड वायर टूटने के कारण इसका असर इस खंड के ट्रेनों पर दिखा. इसके कारण 55072 गोरखपुर-नरकटियागंज का परिचालन 18 सितंबर को रद्द कर दिया गया.

  • वैशाली में आरपीएफ ने चलायी मुहिम

    स्थानीय सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस व 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में आरपीएफ की ओर से यात्रियों के बीच स्वच्छता को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया.

  • गोलीकांड में रिमांड पर लाया गया अंटू ईशर

    स्क्रैप व्यवसायी गोलीकांड के मुख्य आरोपित अंटू ईशर को नगर पुलिस ने रिमांड पर लिया है. बुधवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस उसे मंडल कारा से नगर थाना पर लायी है. नगर थानाध्यक्ष सह कांड के अनुसंधानक सीताराम प्रसाद ने पूछे जाने पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अंटू ईशर इस कांड का मुख्य आरोपी है.

  • अपना बेस्ट देगी पुलिस : डीजीपी

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार को अचानक समस्तीपुर पहुंचे. यहां एसपी कार्यालय में उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक मुख्य रूप से अपराध नियंत्रण एवं पर्व त्योहार को लेकर तैयारियों पर आधारित रहा. बैठक में उन्होंने गुंडा पंजी, शराब माफियाओं की सूची, सम्प्रदायि

  • दो ट्रेनों से 25 कार्टन अमानक पानी जब्त

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार को सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस व नई दिल्ली से आने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में वाणिज्य विभाग व आइआरसीटीसी की ओर से संयुक्त निरीक्षण किया गया. इसमें वैशाली एक्सप्रेस में 10 कार्टन व बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में 15 कार्टन मानकहीन बोतलबंद पानी को टीम ने जब्त किया. वैशाली एक्सप्रेस में निरीक्षण की कमान सहायक वाणिज्य प्रबंधक कैटरिंग पीआरपी सिंह ने संभाली.

  • पूर्व एमएलसी के चालक को नशाखुरानी गिरोह ने लूटा

    दरभंगा के पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी का लापता चालक बेहोशी की अवस्था में मिला है. चालक को नशाखुरानी गिरोह ने नशा खिलाकर लूट लिया था. चालक के होश में आने के बाद यह मामला सामने आया है. चालक के होश में आने के बाद पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है.

  • रेल मंडल के 200 स्टेशनों में शुरू हुआ स्वच्छता पखवाड़ा

    स्वच्छता व बैन प्लास्टिक मुहिम का संदेश देते हुए सोमवार को समस्तीपुर रेल मंडल में स्वच्छता पखवाड़ा का आगाज किया गया. मंडल रेल कार्यालय परिसर में सुबह सबेरे प्रभातफेरी निकाली गयी. जिसे हरी झंडी दिखाकर मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने रवाना किया. मुख्य प्रांगण में अधिकारियों को शपथ दिलाते हुए डीआरएम ने कहा कि कर्मी अपने घर के अलावा आसपास के क्षेत्र को भी स्वच्छ व साफ-सुथरा रखें.

  • समस्तीपुर में ठनके से पांच लोगों की मौत

    समस्तीपुर : जिले में शुक्रवार की दोपहर ठनके से पांच लोगों की मौत हो गयी. घटना शाहपुर पटोरी के तारा धमौन, उजियारपुर के बाजिदपुर बहदुरा व अंडाहा, खानपुर के बुजुर्गद्वार और सरायरंजन के सलहा गांव में हुई है. पटोरी थाना क्षेत्र के ताराधमौन गांव निवासी विश्वनाथ राय का पुत्र सुखविंदर राय चौर से पशुओं के लिए घास लाने गया था. लौटते वक्त वह ठनका की चपेट में आ गया. वहीं, 18 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार अपने मवेशी को घर के अंदर बांधने जा रहा था. इसी बीच ठनका गिर गया.

  • समस्तीपुर : पैक्स प्रबंधक व कैशियर पर गबन की प्राथमिकी

    वारिसनगर : प्रखंड के हांसा प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति लि. में गरीबों के उत्थान के लिए जमा पूंजी का वारा-न्यारा किया गया है. इसका खुलासा तब हुआ जब इसकी वार्षिक ऑडिट हुई. इस संदर्भ में हांसा पैक्स अध्यक्ष सह स्थानीय नागरबस्ती बाजार निवासी जीवछ महतो ने शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • वज्रपात से पांच लोगों की मौत

    जिले में शुक्रवार की दोपहर हल्की वर्षा के दौरान जमकर वज्रपात हुआ. इसकी चपेट में आने से अलग-अलग स्थानों पर पांच लोगों की मौत हो गयी. घटना शाहपुर पटोरी के तारा धमौन, उजियारपुर के बाजिदपुर बहदुरा व अंडाहा, खानपुर के बुजुर्गद्वार और सरायरंजन के सलहा गांव में हुई है. सूचना पर पहुंची संबंधित थानों की पुलिस ने लाशों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • पंखे से लटकती मिली डीएवी की शिक्षिका

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर पावरग्रिड मोहल्ला में एक किराये के मकान में रह रही शिक्षिका की लाश कमरे में पंखे से लटकती हुई मिली है. शिक्षिका डीएवी स्कूल की साइंस टीचर प्रीति कुमारी (28) है़ वह पिछले कई वर्षों से मोहनपुर वार्ड संख्या 13 निवासी मनोज कुमार के मकान में अपने पति सरायरंजन थाना क्षेत्र

  • हमसफर एक्सप्रेस में अब फलैक्सी फेयर नहीं, जुड़ेंगे स्लीपर कोच भी

    हमसफर एक्सप्रेस में जल्द ही यात्रियों को तृतीय श्रेणी के वातानुकूलित कोच के अलावा स्लीपर कोच भी उपलब्ध हो सकेगी. इसके अलावा हमसफर एक्सप्रेस का किराया भी अब फिकस्ड रहेगा. रेलवे ने पर्व में यात्रियों की भीड़ को देखते हुये उक्त निर्णय किया है. इस बाबत जानकारी देते हुए समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विरेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रि

  • नगर परिषद क्षेत्र के ओडीएफ का किया जायेगा वेरिफिकेशन

    नगर परिषद क्षेत्र को ओडीएफ घोषित किए जाने के बाद अब शीघ्र ही थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन होगा. इसके लिए क्यूसीआई के प्रतिनिधि शहर में आएंगे. इसके लिए नगर परिषद को पूरी तरह तैयार रहने का निर्देश नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने दिया है. उनके द्वारा पटना में 26-27 अगस्त को की गई बैठक में जानकारी दी गई कि ओडीएफ सीटी प्रोफाइल के अनुसार क्यूसीआई के प्रतिनिधि वेरिफिकेशन करेंगे.

  • रामचंद्रपुर अंधैल में करंट से किशोर की मौत, सड़क जाम

    थाना क्षेत्र के रामचन्द्रपुर अंधैल पंचायत के चंदौली गांव स्थित वार्ड आठ निवासी अनिल कुमार दास के पुत्र आदित्य कुमार (12) की मौत गुरुवार को बिजली करंट लगने से हो गयी. बताया जाता है कि किशोर चापाकल में लगे मोटर को स्टार्ट करने गया था. इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया.

  • पटरी बदलने के कारण दो घंटे बंद रहा प्लेटफॉर्म नं. 2

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर गुरुवार की दोपहर प्लेटफार्म संख्या 2 पर ट्रेनों की आवाजाही बंद रही. जिसके कारण आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को अन्य प्लेटफार्म पर लेने का काम किया गया. लाइन संख्या 12 पर दो घंटे का ट्रॉफिक ब्लॉक लिया गया था. दोपहर 12.10 बजे इसकी शुरुआत की गयी. वहीं 14.15 में इसे समाप्त किया गया.

  • 19 व 20 सितंबर को टीम करेगी निरीक्षण

    रेलवे बोर्ड की पब्लिक एमेनिटिज कमेटी की टीम जल्द ही समस्तीपुर आयेगी. सोनपुर रेल मंडल के विद्यापतिनगर, नंदनी लगुनिया, अक्षयवट राय नगर का टीम निरीक्षण करेगी. वहीं, समस्तीपुर रेल मंडल के दो स्टेशनों का भी निरीक्षण टीम के दौरा में प्रस्तावित है. इसमें बापूधाम मोतिहारी व रक्सौल स्टेशन शामिल हैं.

  • चलती ट्रेन से उतरते समय दो सगी बहनों की मौत

    रेलवे स्टेशन पर बुधवार को चलती ट्रेन से उतरने के दौरान दो सगी बहनों की मौत हो गयी. स्कूल बैग से मिले आधार कार्ड से उनकी पहचान बेगूसराय जिले के भगवानपुर थाने के बगरस वार्ड तीन निवासी श्याम बिहारी महतो की पुत्री मौसम कुमारी (23) व रजनी कुमारी (20) के रूप में की गयी है. सूचना पर पहुंची रेल पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है.

  • बंधन बैंककर्मी से पिस्टल के बल पर लूट, बदमाशों ने की फायरिंग

    मुफससिल थाना क्षेत्र के लगुनिया वार्ड संख्या 7 में बुधवार की दोपहर बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर बंधन बैंक कर्मी के साथ लूटपाट की. इस दौरान घटनास्थल के समीप मौजूद ग्रामीणों ने जब अपराधियों को घेरने का प्रयास किया, तो वे फायरिंग करते हुए भाग खड़े हुए. भागने के दौरान अपराधियों ने ग्रामीणों पर तीन राउंड फायरिंग की.

  • स्क्रैप व्यवसायी गोलीकांड में अंटू इस्सर ने किया कोर्ट में समर्पण

    स्क्रैप व्यवसायी बद्री गोयनका एवं उसके परिवार पर हुए फायरिंग मामले में आरोपित सिनेमा व्यवसायी अंटू इस्सर ने बुधवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया़ समर्पण के बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में लेकर मंडल कारा भेज दिया. न्यायालय परिसर में उसने खुद को निर्दोष बताते हुये साजिश के तहत फंसाने की बात कही है.

  • छोटे ने की बड़े भाई की हत्या

    थाना क्षेत्र के बाजितपुर गांव निवासी स्व. अशोक साह के पुत्र संजय साह की हत्या उसके सगे छोटे भाई रंजय साह ने कर दी. साक्ष्य मिटाने के लिये शव को गंगा नदी में फेंक दिया. त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएचओ राजा ने आरोपित भाई को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक के शव को चमथा गंगा नदी से बरामद कर लिया है. शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया गया है. घटना को लेकर मृतक की पत्नी मनिका देवी ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • रांची-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन से उतरने के दौरान दो बहनों की मौत, निजी आइटीआइ की थी छात्रा

    दलसिंहसराय : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को रांची-जयनगर एक्सप्रेस थ्रू ट्रेन से उतरने के दौरान दो बहनों की मौत प्लेटफार्म संख्या एक पर गिरने से हो गयी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों बहनें दलसिंहसराय के एनएच-28 के पास स्थित एक निजी आइटीआइ में छह महीने से पढ़ने आती थी. तेघरा स्टेशन पर रांची-जयनगर एक्सप्रेस का ठहराव नहीं है. लेकिन, आज बुधवार को सिग्नल नहीं रहने के कारण स्टेशन पर रुकी, तो दोनों बहनें अपनी सहेली आरती कुमारी ट्रेन के साथ ट्रेन पर चढ़ गयी. रांची-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव दलसिंहसराय स्टेशन पर भी नहीं है. इसकी सूचना मिलने पर तीनों छात्राएं घबरा गयीं. ट्रेन दलसिंहसराय स्टेशन से गुजरने लगी, तो उनमें से दोनों सगी बहनें स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर उतरने का प्रयास करते हुए ट्रेन से उतरने लगी.

  • डॉक्टर व कर्मियों को ओटी में रोक कराया सिजेरियन

    सदर अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में ऐसी घटना घटित हुई, जिसे सुन लोग दंग हैं, जबकि अस्पताल प्रशासन के होश उड़े हुए हैं. प्रसव पीड़ा से छटपटा रही एक मरीज के ऑपरेशन के दौरान एनेस्थेसिया के डॉक्टर के नहीं पहुंचने पर आक्रोशित परिजनों ने ऑन ड्यूटी सभी चिकित्सकों को ऑपरेशन थियेटर में ही बंद कर दिया.

  • दो गुट आपस में भिड़े, गार्ड की लाठी छीन किया हमला

    सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार की रात इलाज के दौरान दो गुटों में जमकर मारपीट हो गयी. इस दौरान एक गुट ने अस्पताल में मौजूद सुरक्षा गार्ड की लाठी छीन कर दूसरे गुट पर हमला कर दिया़ मामला बिगड़ते देख ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

  • रेसड़ा में झांसा देकर 60 हजार रुपये लेकर उचक्का हुआ फरार

    बिहार पुलिस का जवान बताकर युवक के बैग का छानबीन करने एवं 60 हजार रुपये लेकर दो उचक्का द्वारा फरार हो जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़ित थाना क्षेत्र के भीरहा गांव निवासी मुकेश कुमार राय ने थाने को आवेदन दिया है. जिसमें कहा है कि वे भीरहा में एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं.

  • घूस मांगने के आरोप में कृषि समन्वयक निलंबित

    वारिसनगर प्रखंड के लखनपट्टी पंचायत के कृषि समन्वयक दीपक कुमार को किसान से रिश्वत मांगने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है़ उनके खिलाफ किसानों से इनपुट सब्सीडी, डीजल अनुदान तथ फसल क्षति का लाभ दिलाने के एवज में रिश्वत की मांग की जा रही थी़ उनके खिलाफ मिली शिकायतों की जांच के लिये टीम गठित की गयी थी.

  • बस पर चढ़ने के दौरान छात्र जख्मी, मारपीट व तोड़फोड़

    नगर थाने के सामने स्थित बस स्टैंड में सोमवार की दोपहर छात्रों एवं स्टैंड में मौजूद बसकर्मियों के बीच जमकर झड़प हुआ. बस से गिरकर एक छात्र के गंभीर रूप से जख्मी हो जाने से आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा किया. गुस्साए छात्रों ने बस के चालक एवं कंडक्टर के साथ मारपीट की साथ ही साथ समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रूट पर चलने वाली उस बस में जमकर तोड़फोड़ भी की़ बा

  • दो अखाड़ों के युवकों के बीच मारपीट, रोड़ेबाजी व फायरिंग

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर चौथ में रविवार की रात दो अखाड़ों के युवक करतबबाजी के दौरान आपस में ही उलझ गये. जिस वजह से जमकर बवाल हुआ. दोनों गुटों के युवकों ने एक दूसरे पर ईंट-रोड़ा से हमला कर दिया़ जिसमें दोनों गुट के युवक तो जख्मी हुए ही साथ ही साथ कई स्थानीय लोग भी चोटिल हो गये.

  • रेलखंड पर विद्युत ट्रेनों का शुरू हुआ परिचालन

    समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर सोमवार से विद्युत ट्रेनों से का परिचालन शुरू हो गया है. समस्तीपुर-सहरसा पैसेंजर को समस्तीपुर से विद्युत इंजन लगाकर सहरसा के लिए रवाना किया गया. जिन ट्रेनों का विद्युत इंजन पर परिचालन शुरू किया गया उसमें 55566, 55 567 व 55538 समस्तीपुर-सहरसा-समस्तीपुर सवारी गाड़ी शामिल हैं.

  • सड़क जाम कर पानी के लिए किया हंगामा

    प्रखंड क्षेत्र में सोमवार की सुबह से ही मेयारी पंचायत व नरघोघी पंचायत के वार्ड 1, 2, 3, 4, 5 के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर सरायरंजन से ककरघट्टी जाने वाले मुख्य पथ को चार जगहों पर बांस-बल्ला व टायर जलाकर सड़क अवरुद्ध कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप था कि प्रखंड क्षेत्र में पेयजल की घोर समस्या उत्पन्न है. लोग पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं.

  • दो दिनों में कलेक्ट्रेट के सभी संभागों में बिजली मीटर लगाएं

    सरकार से मिले निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बिजली की खपत कम करने को लेकर कई निर्देश जारी किये हैं. उन्होंने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को समाहरणालय के सभी प्रशाखाओं में दो दिनों के भीतर अलग-अलग मीटर लगाने का निर्देश दिया है.

  • हथियार व कारतूस के साथ सात गिरफ्तार

    जिले की मुफस्सिल थाना पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने हत्या व लूट की तीन बड़ी घटनाओं में शामिल सात अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है़ पकड़े गये अपराधियों के पास से 1 देशी पिस्टल, 4 देशी कट्टा, 20 कारतूस, 1 लूटी गयी बाइक, 9 मोबाइल एवं पेट्रोल पंप के संचालक से लूटी गयी एक बैग बरामद की गयी है.

  • सीओ ने बंद पड़े कार्यालय का खुलवाया ताला

    एसकेआरएमएन महिला कॉलेज में विगत 6 माह पूर्व से प्राचार्य की कुर्सी को लेकर चल रहे विवाद का शनिवार को समाधान हो गया. एसडीओ द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सीओ नरेंद्र कुमार ने पुलिस बल के साथ कार्यालय का ताला खुलवाने कॉलेज परिसर पहुंचे.

  • बद्री गोयनका ने ‍सिनेमा व्यवसायी बंधुअों पर प्राथमिकी दर्ज करायी

    जख्मी व्यवसायी बद्री गोयनका के फर्द बयान पर नगर थाना पुलिस ने शहर के सिनेमा व्यवसायी बंधु अंटू इस्सर एवं हरशू इस्सर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

  • जीवन व मौत से जूझ रहा व्यवसायी का पूरा परिवार

    स्क्रैप व्यवसायी बद्री गोयनका के घर में घुसकर गुरुवार की रात अपराधियों ने पूरे परिवार को गोलियों से भून दिया. अपराधियों ने जिस तरह से बेखौफ होकर घटना को अंजाम दिया है उससे पता चलता है कि जिले में अपराधियों के आगे पुलिस ने अपने हथियार डाल दिये हैं. शहर के निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच गोयनका परिवार जूझ रहा है. पत्नी के शरीर से तीनों गोलियां निकल गयी है. परंतु बेटी को कमर के पास लगी गोली फंसी हुई है.

  • छलनी हो गयी है सोनम की हथेली

    बताया जाता है कि व्यवसायी की पत्नी सोनम गोयनका ने पति को गोली मारता देख बदमाशों का जमकर विरोध किया. उसने आरोपियों के पिस्टल को पकड़ कर छीनने का प्रयास किया. जिस वजह से उसकी अपराधियों से हाथापाई भी हुई. उसने बदमाशों की पिस्टल पकड़ रखी थी और ब

  • पांच साल बाद फिर अपराधियों के निशाने पर कारोबारी बद्री गोयनका

    करीब दो दशक पूर्व स्क्रैप व्यवसाय में कदम रखने वाले बद्री गोयनका पर अपराधियों की निगाहें रही हैं. जानकार बताते हैं कि इससे पूर्व भी दो बार जानलेवा हमला हो चुका है. वर्ष 07 में अंगारघाट के समीप अपराधियों ने उस पर बम से हमला किया था. जिसमें वह बाल-बाल बच गये थे. पांच वर्ष पूर्व भी हत्या की साजिश रची गयी. जिसे पुलिस ने सक्रियता से विफल कर दिया था. इस मामले में कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था.

  • समस्तीपुर : स्क्रैप व्यवसायी, उसकी पत्नी और बेटी को अज्ञात अपराधियों ने घर में घुस कर गोली मारी

    समस्तीपुर : शहर के स्टेशन रोड में गुरुवार की देर रात स्क्रैप व्यवसायी बद्री गोयनका के घर में घुस कर अज्ञात अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस घटना में व्यवसायी बद्री गोयनका के साथ उनकी पत्नी सोनम और पुत्री कुक्कु गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बद्री को चार गोली है, जबकि पत्नी और पुत्री को एक-एक गोली लगी है.

  • लूटपाट के दौरान हुई थी मधुबनी के पप्पू मंडल की हत्या !

    मथुरापुर ओपी के गोविंदपुर के पास रेलवे ट्रैक पर मिले अज्ञात शव की पहचान मधुबनी के खजौली थाना क्षेत्र तारापट्टी निवासी पप्पू मंडल के रूप में होने के बाद घटना के कारणों पर से भी धीरे-धीरे पर्दा उठने लगा है़ पप्पू की खोजबीन में निकले संबंधियों को समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के किशनपुर स्टेशन के समीप एक झाड़ी से उसका कपड़ा व अन्य सामान भी मिला है.

  • स्वयं के अपहरण की साजिश रच पिता से मांगी 10 लाख फिरौती

    जिले की पुलिस ने एक अपहरण कांड का 72 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है़ कथित रूप से अपहृत छात्र को पटना से बरामद कर लिया है़ बरामद छात्र ताजपुर थाना क्षेत्र के मोरवा उमेदपुर निवासी मिथिलेश राय का पुत्र बताया गया है. 9वीं कक्षा के इस छात्र का किसी ने अपहरण नहीं किया था़, बल्कि प्यार के चक्कर में स्वयं के अपहरण की साजिश रच डाली थी.

  • 1971 के युद्ध में रेल मंडल ने बनाया था टैंक ओपन वैगन, अब अटल कोसी महासेतु तैयार : डीआरएम

    समस्तीपुर रेल मंडल के स्थापना के 50 साल गुरुवार को पूरे हो गये. पांच सितंबर 1969 को अस्तित्व में आया था. सबसे गौरवपूर्ण क्षण तब था जब 1920 में महात्मा गांधी रेल गाड़ी से मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर पहुंचे थे. उस ऐतिहासिक क्षण के बाद आज तक समस्तीपुर में रेल के विकास ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उक्त बातें मंडल रेल प्रबंधकअशोक माहेश्वरी ने गुरुवार को रेल मंडल कार्यालय के सभागार में स्वर्ण जंयती समारोह का केक काटते हुए कही.

  • यज्ञ देखकर लौट रही दो युवतियों से छेड़छाड़, विरोध करने पर पीटा

    ताजपुर थाना क्षेत्र के नीम चौक पर बुधवार की रात कुछ मनचले लड़कों ने दो युवतियों के साथ छेड़खानी की. मौके पर मौजूद युवती के भाई ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया तो आरोपियों ने सभी को मारपीट कर अधमरा कर दिया. हल्ला होने पर सभी युवक भाग खड़े हुए. बाद में घटना की सूचना पर पहुंचे युवतियों के परिजनों ने सभी को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया साथ ही घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

  • छह सितंबर को वैशाली व बाघ एक्सप्रेस समेत छह ट्रेनें नहीं आयेंगी समस्तीपुर

    अगामी छह सितंबर को 12553 सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस समस्तीपुर जंक्शन नहीं आयेगी. इसे बरौनी जंक्शन से शाहपुर पटोरी होते हुये हाजीपुर के लिये रवाना कर दिया जायेगा. सोनपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर-सोनपुर के बीच भगवानपुर व सराय के बीच 6.30 घंटे के ट्रॉफिक व पावर ब्लॉक लेने के कारण इस ट्रेन को डायवर्ट किया गया है.

  • हादसे में बच्ची की मौत, जाम

    थाना क्षेत्र से गुजरने वाले पटोरी-समस्तीपुर पथ स्थित जोरपुरा गांव के निकट तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूल से घर लौट रही बच्ची को कुचल दिया. इस घटना में बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. जिस कारण घंटों इस सड़क पर गाड़ियों का आवागमन बाधित रहा.

  • झोपड़ी को बम विस्फोट कर जलाया

    हलई ओपी के लडुआ पंचायत स्थित दादनपुर में सामाजिक सौहार्द बिगड़ता हुआ नजर आ रहा है. दो गुटों में गत एक महीने में हुई कई घटनाओं ने अब तूल पकड़ना शुरू कर दिया है. मंगलवार की रात दहशत फैलाने के लिये बम विस्फोट किया गया. हालांकि हलई पुलिस इस घटना को सोची समझी साजिश बता रही है. पूर्व की घटनाओं से इसका तार जोड़कर मामले की छानबीन करने की बात कर रही है.

  • मुहर्रम में डीएम ने डीजे बजाने पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

    डीएम शशांक शुभंकर ने बुधवार को मुसरीघरारी चौक पर मुहर्रम के मद्देनजर विधि-व्यवस्था की तैयारी का जायजा लिया़ उन्होंने मुहर्रम के ताजिये के रूट चार्ट का निरीक्षण किया. सदर अनुमंडल पदाधिकारी को आज से ही क्षेत्र में फ्लैग मार्च कराने का निर्देश दिया.

  • समस्तीपुर : स्मार्ट क्लास से बच्चों को मिलेगी शैक्षणिक उड़ान : विस अध्यक्ष

    विद्यापतिनगर (समस्तीपुर) : विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को स्थानीय विद्यापति उच्चतर माध्यमिक मॉडल विद्यालय दक्षिण में क्वैस्ट एलांयस के सौजन्य से आनंदशाला एवं विद्यालय के नवनिर्मित भवन व उसमें स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया़

  • समस्तीपुर : नौ से इलेक्ट्रिक इंजन लगकर चलेंगी ट्रेन

    समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के विद्युतीकरण का काम पूरा, सीआरएस ने दी हरी झंडी समस्तीपुर : समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया़ इस पर इलेक्ट्रिक इंजन लगा कर ट्रेनों के चलाने की अनुमति सीआरएस ने दे दी है़ रेल मंडल को भेजे गये पत्र में सीआरएस ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन पर ट्रेनों का परिचालन करने का निर्देश दिया गया है़ इसके बाद समस्तीपुर रेल मंडल ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन पर ट्रेनों के परिचालन को लेकर अपनी कार्य योजना भी तैयार कर ली है.

  • बापू से जुड़ी पुस्तकों का कैदी कर रहे हैं वाचन

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती इस बार मंडल कारा में एक महीने तक मनाया जायेगा. इसी क्रम में मंडल कारा में बंदियों के बीच बापू कथा का आयोजन किया गया. आगामी दो अक्टूबर को बापू जयंती तक चलने वाले इस बापू कथा का शुभारंभ कारा अधीक्षक ने बापू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया.

  • युवक की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक के किनारे फेंका, जांच में जुटी पुलिस

    अज्ञात अपराधियों ने युवक की हत्या कर लाश को मथुरापुर ओपी के गोविंदपुर गांव स्थित गुमटी संख्या 124 के समीप रेलवे ट्रैक किनारे फेंक दिया. शव को देखने से प्रतीत होता है कि हत्यारे ने उसके सर पर किसी भारी हथियार से प्रहार किया है. जिसके निशान मृतक के सर पर पाये गये हैं.

  • ओपीडी के साथ-साथ अब इमरजेंसी से भी गायब होने लगे डॉक्टर, परेशानी

    सदर अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था दिन व दिन बिगड़ती ही जा रही है़ यहां इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों का भगवान भरोसे ही इलाज हो पाता है़ कुव्यवस्था का आलम यह है कि ओपीडी तो ओपीडी अब इमरजेंसी से भी डॉक्टर गायब रहने लगे हैं. मंगलवार की सुबह भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

  • मेढ़ पर बिचड़ा रखने से नाराज बगलगीरों की पिटाई से विक्षिप्त हुई लड़की

    हलई ओपी के बाजितपुर करनैल पंचायत के लोदीपुर गांव में एक लड़की की इतनी पिटाई की गयी कि वह विक्षिप्त हो गयी. उसके कान का पर्दा फट गया. एक महीना तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद वह पुलिस की शरण में आयी है. बताया जाता है कि करू राय की बेटी गुंजन कुमारी को उसके बगलगीर ने बेरहमी से पिटाई कर दी.

  • मुहर्रम जुलूस में नहीं बजेगा डीजे

    जिलाधिकारी शंशाक शुभंकर ने कहा है कि मुहर्रम जुलूस के दौरान डीजे नहीं बजेंगे़ डीजे को पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है़ उन्होंने वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है. वे मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

  • समस्तीपुर के उजियारपुर की बेलामेघ पंचायत में वारदात, जदयू नेता की गोली मार हत्या

    उजियारपुर (समस्तीपुर) : थाने की बेलामेघ पंचायत के वार्ड नौ स्थित महथी गांव में रविवार की रात अपराधियों ने जदयू नेता सह सीएसपी संचालक स्व आनंदी महतो के पुत्र संत कुमार सिंह (45) की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के पीछे भूमि विवाद की चर्चा हो रही है.

  • 24 घंटे में खुर्शीद हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

    जिला पुलिस को खुर्शीद हत्याकांड में बड़ी सफलता हाथ लगी है़ सदर डीएसपी के नेतृत्व में गठित पुलिस की टीम ने मात्र 24 घंटों के अंदर इस हत्याकांड का खुलासा कर लिया है. इस घटना में नामजद किये गये दो आरोपियों के साथ-साथ खुर्शीद के हत्यारे को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • बीमार बनकर जेल अस्पताल में आराम फरमा रहे थे कैदी

    मंडल कारा के अस्पताल में बीमारी के नाम पर कैदियों को ऐशो-अराम मुहैया कराया जा रहा है़ बीमार नहीं रहने के बावजूद जेल अस्पताल में कैदी भर्ती हो जाते हैं. कैदियों को यह सुविधा मंडल कारा में पदस्थापित चिकित्सक के मिलीभगत से उपलब्ध हो रहा था. सोमवार को मंडल कारा के औचक निरीक्ष

  • पत्नी के जीजा पर हमले के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जेल

    हलई ओपी क्षेत्र के विक्रमपुर गांव में करीब चार महीने पहले हुई चाकूबाजी की घटना के मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के आरोपी बेगूसराय जिला के डंडारी थाना क्षेत्र के तेतरी निवासी जयजय राम पोद्दार के बेटे कन्हैया पोद्दार को गिरफ्तार किया गया है.

  • जल जीवन से निजी आवास परिसरों में भी लगेंगे रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

    नगर निकाय के अंतर्गत अब निजी भवनों के परिसर में रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण किया जायेगा. इस संबंध में नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव ने जिले के सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारियों को पत्र के माध्यम से दिशा निदेश जारी किया है.

  • समस्तीपुर : बैंक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की गोली मारकर हत्या

    समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना अंतर्गत महथी लालू चौक के निकट बीती रात्रि अज्ञात हमलावरों ने एसबीआई के एक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस उपाधीक्षक कुंदन कुमार ने सोमवार को बताया कि मृतक का नाम संत कुमार सिंह है जो उजियारपुर थाना अंतर्गत बेलामेघ पंचायत के वार्ड नौ के निवासी थे.

  • किराना व्यवसायी की हत्या कर शव को सड़क के किनारे फेंका

    थाना क्षेत्र के खांझापुर निवासी गोल सहनी (45) की शनिवार की रात हत्याकर शव को बांध पर फेंक दिया़ शव के पास ही मृतक की बाइक भी खड़ी मिली है. वह अपने गांव में किराना का दुकान चलाता था़ ग्रामीणों के अनुसार, युवक गांव के ही बगल में सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने की बात कहकर घर से निकला था. रात्रि के करीब एक बजे घर से कुछ ही दूरी पर उसी कार्यक्रम से वापस लौट रहे लोगों ने सड़क किनारे एक शव पड़ा हुआ देखा.

  • आइआरसीटीसी ने नॉन एसी में 15 व एसी क्लास में "30 लगाया शुल्क

    आइआरसीटीसी अगामी 1 सितंबर से रेल टिकटों के किराया में कंवेंशियल शुल्क लगाने जा रहा है. इसमें नन एसी के रेल किराया में 15 रुपये प्रति टिकट के हिसाब से चार्ज लगाया गया है. जबकि एसी व फर्स्ट क्लास के श्रेणी में यह चार्ज 30 रुपये रखा गया है. इसके अलावा यात्रियों को इस किराया के साथ जीएसटी शुल्क अलग से अदा करना होगा.

  • पांच बच्चे डूबे, दो की मौत, एक लापता

    अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को पांच बच्चे डूब गये. इसमें दो बच्चों की मौत हो गयी. एक लापता बताया जाता है. वहीं दो बच्चों को सकुशल पानी से बाहर निकाल लिया गया. लापता बच्चे की तलाश में गोताखोर जुटे हैं. घटना दलसिंहसराय, शिवाजीनगर व कल्याणपुर में हुई है.

  • कमजोर पड़ा मानसून वर्षा की संभावना नहीं

    मानसून कमजोर पड़ गया है. इसके कारण बारिश की संभावना क्षीण हो गयी है. वैसे अगले दो-तीन दिनों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है. यह आकलन है डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का. नोडल पदाधिकारी डा. ए. सत्तार का बताना है कि अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में अच्छी वर्षा की संभावना नहीं है. इस दौरान उत्तर बिहार के मैदानी भागों के जिलों में आमतौर पर मौसम शुष्क रह सकता है.

  • एंबुलेंस चालक की प्रतीक्षा में तड़पता रहा नौनिहाल

    सदर अस्पताल में शुक्रवार की सुबह गंभीर रूप से बीमार डेढ़ वर्ष का एक बच्चा रेफर किये जाने के बाद एंबुलेंस के इंतजार में घंटेभर तड़पता रहा़ बच्चा रह रह कर काफी जोर से चिल्ला उठता था लेकिन बेबश मां उसे सीने से लगाकर चुप कराने का असफल प्रयास कर रही थी़ जिस कारण वहां लोगों की भीड़ इक्ट्ठा हो गयी थी.

  • रेल मंडल के स्टेशनों में क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की जांच रुकी

    समस्तीपुर रेल मंडल के स्टेशनों में फिलहाल क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की ओर से साफ-सफाई का सर्वे का काम रुक गया है. मुरादाबाद स्टेशन में साफ-सफाई के सर्वे के कार्य के दौरान कर्मियों पर लगे आरोप के सामने आने के बाद क्यूसीआइ की टीम का दौरा अगले आदेश तक रोकने की जानकारी रेल मंडल को

  • समस्तीपुर के सदर डीएसपी सहित 10 पुलिसकर्मी होंगे पुरस्कृत

    सदर डीएसपी प्रितिश कुमार सहित जिले के 10 पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को पुलिस मुख्यालय के अपराध अनुसंधान विभाग द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा. समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना में घटित अपहरण एवं मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में हुई स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड में उत्कृष्ठ कार्य के लिए सदर डीएसपी सहित इन पुलिसकर्मियों का चयन किया गया है.

  • गाजा तस्कर को दस साल का सश्रम कारावास व जुर्माना

    प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश नारकोटिक्स ड्रग एवं मनोतेजक पदार्थ के न्यायाधीश सुजीत कुमार श्रीवास्तव ने गाजा तस्कर को दस वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है.

  • हाकिमाबाद में ट्रक चालक को चाकू मारकर किया जख्मी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हाकिमाबाद में गुरुवार की सुबह ट्रक चालक पर गांव के ही कुछ लोगों ने कातिलाना हमला किया. इस दौरान आरोपियों ने ट्रक चालक राम नरेश राय को चाकू मारकर घायल कर दिया.

  • मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना में फर्जीवाड़ा, प्राथमिकी का आदेश

    वृद्धजन पेंशन योजना के तहत मिले आवेदन में जांच के दौरान फर्जीवाड़ा सामने आया है. मामला प्रखंड के पुरनाही गांव के दो आवेदनों में पाया गया है. इस संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी अजमल परवेज ने बताया कि मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के तहत जांच के दौरान पुरनाही गांव के दो आवेदनों में फर्जीवाड़ा कर कम उम्र को अधिक बनाकर आवेदन दिया गया था.

  • नेताजी की स्कॉर्पियो व पुलिस लिखी बोलेरो से ढोयी जा रही थी शराब

    समस्तीपुर : नेताजी की स्कॉर्पियो व पुलिस लिखी बोलेरो का इस्तेमाल शराब की तस्करी में हो रहा है़ इसका खुलासा सोमवार की रात पुलिस की टीम ने इनके शराब लदी वाहनों को पकड़ कर किया है़ हालांकि, शराब की तस्करी में नेताजी का कितना योगदान है, यह तो जांच के बाद ही सामने आयेगा. सदर डीएसपी के नेतृत्व पुलिस ने इन वाहनों के मालिकों की पहचान कर उनके विरुद्ध ठोस सबूत इकट्ठा करना शुरू कर दिया है़

  • मोरवा में सीएसपी संचालक से सवा तीन लाख रुपये की लूट

    हलई ओपी अंतर्गत उच्च विद्यालय बाजितपुर के निकट मंगलवार को बैंक ऑफ इंडिया बाजितपुर शाखा के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर दिनदहाड़े तीन लाख रुपये लूट लिया. ग्राहक सेवा केंद्र संचालक सतीश कुमार सिंह ने हलई ओपी में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है. प्रा

  • नेताजी की स्कॉर्पियो व पुलिस लिखे बोलेरो से हो रही थी शराब तस्करी

    नेताजी की स्कॉरपियो व पुलिस लिखी बोलेरो का इस्तेमाल शराब की तस्करी में हो रहा है़ इसका खुलासा सोमवार की रात पुलिस की टीम ने इनके शराब लदी वाहनों को पकड़ कर किया है. हालांकि शराब की तस्करी में इनका कितना योगदान है यह तो पुलिसिया जांच के बाद ही सामने आयेगा

  • फोरलेन पाये के निकट गड्ढ़े में डूबने से किसान की मौत

    ओपी क्षेत्र के राजपुर जौनापुर पंचायत के कोन्ही टोला के एक वृद्ध किसान की मौत गड्ढ़ा में डूबने से हो गयी़ वृद्ध किसान की पहचान रघुवंश महतो (75) के रूप में की गयी है़ ग्रामीणों के सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • ताजपुर में खाते से दस हजार रुपये उड़ाया, की शिकायत

    हॉस्पिटल चौक के समीप स्थित एटीएम में पहले से मौजूद अज्ञात उचक्के ने पैसा निकाल रहे ग्राहक के एटीएम खाते से 10 हजार रुपये उड़ा लिये. सरसौना गांव के रणवीर कुमार ने बताया कि एटीएम से रुपये निकालने गये थे. पहले से एक युवक मौजूद था. एक बार में इन्होंने 15 हजार रुपये निकाले.

  • दरभंगा बाइपास बनेगा नया स्टेशन

    पटना व राजेंद्र नगर टर्मिनल के तर्ज पर जल्द ही दरभंगा में भी दो स्टेशन लोगों को उपलब्ध हो जायेंगे. दरभंगा बाइपास नाम से एक नये स्टेशन को बनाने के लिये समस्तीपुर रेल मंडल के निर्माण विभाग ने कार्य योजना तैयार कर ली है. सीसो हॉल्ट से ककरघट्टी के बीच प्रस्तावित नये रेल लाइन के रूट में ही दरभंगा बाइपास स्टेशन भी बनाया जायेगा.

  • जयनगर से रवाना होनेवाली गंगासागर एक्सप्रेस आज रद्द

    13186 जनयगर-सियालदह एक्सप्रेस का परिचालन मंगलवार को रद्द रहेगा. रैक की समस्या के कारण रेल मंडल ने इस ट्रेन को 27 अगस्त को रवाना नहीं करने का निर्णय लिया है. इस बावत जानकारी देते हुये समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विरेंद्र कुमार ने बताया कि 26 अगस्त को सियालदह से रवाना होने वाली 13185 सियालदह- जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस का परिचालन रद्द किया गया है.

  • 14 स्टेशनों की स्वच्छता की होगी रेटिंग

    समस्तीपुर, दरभंगा व जयनगर सहित 14 स्टेशनों की स्वच्छता रेटिंग की जायेगी. साफ-सफाई के आंकलन के लिये क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की ओर से इन स्टेशनों को स्वच्छता रेटिंग के लिये चयनित किया गया है. पहली बार रेल मंडल ने इस सूची में विस्तार करते हुये सकरी, सीतामढ़ी व बगहा स्टेशन की भी क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की ओर से टीम से जांच कराने का निर्णय लिया है.

  • महिला से मारपीट कर छीने जेवरात व मोबाइल

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बी. एलौथ गांव में रविवार की रात सरायरंजन के भाजपा मंडल उपाध्यक्ष की पत्नी के साथ मारपीट कर नकाबपोश अपराधियों ने छिनतई की घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद परिजनों ने मुसरीघरारी पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही मुसरीघरारी पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. बी.एलौथ निवासी गृह स्वामी सह भाजपा नेता पवन शर्मा ने बताया कि रविवार की रात गांव में ही अपने बच्चों को मेला दिखाने ले गये थे.

  • मॉब लिंचिंग का शिकार होने से बचे चाइल्ड लाइन के कर्मी

    मथुरापुर ओपी के दरभंगा-समस्तीपुर मुख्य पथ पर झिल्ली चौक के नजदीक सोमवार की दोहर एक भटके बालक को बाइक से ले जा रहे दो चाइल्ड लाइन कर्मी मॉब लिंचिंग का शिकार होते-होते बचे. जानकारी के अनुसार, कल्याणपुर प्रखंड के चकमेहसी थाने की पुलिस को ग्रामीणों ने नौ वर्षीय एक भटके बालक को सौंपा था.

  • बैंककर्मी के घर से पांच लाख के आभूषण व रुपये चोरी

    मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बथुआ बुजुर्ग गांव में बैंककर्मी के घर घुसकर नकाबपोश चोरों ने लाखों के आभूषण व नकदी की चोरी कर फरार हो गये. सूचना पर पहुंची संबंधित थाने की पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है.

  • सरायरंजन के युवक का अपहरण अपहर्ता ने चार लाख मांगी फिरौती

    जिले के सरायरंजन थाना क्षेत्र के जितवारपुर कुम्हिरा गांव के एक युवक का फिरौती के लिये अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में एसपी के आदेश पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में जितवारपुर कुम्हिरा निवासी बालेश्वर दास ने कहा है कि 16 अगस्त को उसका पुत्र अरुण कुमार दास ने गांव

  • बनडीह दाखिली में करंट से दो लोगों की मौत, एक जख्मी

    प्रखंड के मरीचा बनडीह वार्ड पांच में शनिवार की सुबह बिजली करंट की चपेट में आने से दो अधेड़ की मौत हो गयी. जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी है. मृतक रामबली शर्मा (55) व शिवशंकर ठाकुर (52) हैं. घटना के बारे में बताया जाता है कि रामबली शर्मा के बथान में मोटर लगा है. जिसके जरिये पशुओं को पानी मिलता है. अन्य दिनों की भांति शनिवार की सुबह वह मवेशी को पानी देने के लिये मोटर चलाने गया था.

  • युवक की गिरफ्तारी के विरोध में परिजनों ने थाने पर किया हंगामा

    युवक की गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को उसके परिजनों ने मुफस्सिल थाने पर जमकर हंगामा किया़ पुलिस ने शुक्रवार की शाम मुफस्सिल थाने के मोहनपुर गांव से युवक बिट्टू कुमार को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार युवक पर मोहनपुर के एक प्रोपर्टी डीलर के चालक राजेश कुमार को गोली मारने का आरोप है.

  • रोसड़ा में पिस्टल के बल पर कारोबारी से लाखों की लूट, चाकू से गर्दन रेती

    दो बाइक पर सवार छह की संख्या में अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर मोबाइल दुकानदार के बाइक पर रखे लाखों मूल्य के मोबाइल से भरे दो बैग लूट लिये. दुकानदार की गर्दन पर चाकू से वार कर रेत दिया. लहूलुहान अवस्था में वह बेहोश होकर गिर गया. दुकानदार के साथ दो युवक से भी अपराधियों ने मारपीट की.

  • सामान्य डिब्बों में धक्का-मुक्की से मिलेगी निजात, लगेंगे स्टेशनों पर कियोस्क

    सामान्य श्रेणी के डब्बों में सफर करने वाले यात्रियों को धक्का-मुक्की से निजात मिलेगी. इसके लिए रेल मंडल के समस्तीपुर समेत मुख्य स्टेशनों पर कियोस्क लगेगा. यह आरपीएफ की योजना है. नयी व्यवस्था के तहत इस मशीन के माध्यम से सामान्य श्रेणी के कोच में सफर करने वाले यात्रियों की बायोमीट्रिक जानकारियां दर्ज होगी. इसके बाद ही यात्रियों को कोच में प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

  • 55 लोको पायलट प्रशिक्षण को गये दानापुर

    समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से 55 लोको पायलटों को प्रशिक्षण के लिये दानापुर भेजा गया. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से उपलब्ध कराये गये 94 एएलपी के पैनल में 13 अभ्यर्थियों के दस्तावेज में कमी पायी गयी. जिसके बाद 71 लोगों को चयनित करने का निर्णय लिया गया. इंद्रालय में रेल मंडल के डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद ने इन एएलपी को प्रशिक्षण के लिये पत्र सौंपा.

  • उत्तर बिहार में बन रही हल्की वर्षा की संभावना

    माॅनसूनी उतार-चढ़ाव के बीच बारिश की संभावना बन रही है. अगले दो-तीन दिनों में उत्तर बिहार के कुछ स्थानों पर हल्की तो कहीं-कहीं मध्यम वर्षा के संकेत मिल रहे हैं. डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का बताना है कि अगले 28 अगस्त तक उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, सारण ए

  • समस्तीपुर : गाजियाबाद में हादसा, सीवर साफ करने में समस्तीपुर के चार मजदूरों की मौत

    सिंधिया (समस्तीपुर) : गाजियाबाद थाने के सिहानी गेट स्थित कृष्णा कुंज कॉलोनी में सीवर लाइन की सफाई में लगे समस्तीपुर के सिंधिया थाना क्षेत्र के चार मजदूरों की जहरीली गैस से मौत हाे गयी.

  • मुजफ्फरपुर-दरभंगा रेल लाइन का सर्वे पूरा

    समस्तीपुर : मुजफ्फरपुर से दरभंगा के बीच नयी रेल लाइन बिछाने के लिये रेलवे ने सर्वे का काम पूरा कर लिया है. रुड़की की एलाइट एजेंसी ने सर्वे किया है. इसमें मुजफ्फरपुर से दरभंगा के बीच नयी रेल लाइन के लिये तीन विकल्पों को तैयार किया गया है. सर्वे के बाद रेलवे किस एलाइनमेंट से लाइन बिछाने को मंजूरी देती है यह उस पर निर्भर है.

  • गाजियाबाद में दम घुटने से बिहार के रहने वाले 5 मजदूरों की मौत

    गाजियाबाद/समस्तीपुर : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक जल निकासी परियोजना में काम करने वाले पांच लोगों की बृहस्पतिवार को दम घुटने से मौत हो गयी. उनके पास कथित तौर पर सुरक्षा उपकरण नहीं थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि घरेलू सीवर लाइनों को शहर की मुख्य जल निकासी प्रणाली के साथ जोड़ने वाली एक परियोजना पर ये लोग काम कर रहे थे.

  • तीन महिलाओं का फेल हो गया बंध्याकरण, विभाग देगा क्षतिपूर्ति

    परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत किया गया बंध्याकरण ऑपरेशन के फेल हो जाने पर जिले की तीन महिलाओं ने विभाग पर क्षतिपूर्ति का दावा ठोका है. जिस पर स्वास्थ्य विभाग को जुर्माना भरना पड़ रहा है. परिवार कल्याण ऑपरेशन विफल होने पर स्टेट फैमिली प्लानिंग इनडेमनिटी सब कमेटी (एसएफपीआइएस)ने पीड़ित महिलाओं को क्षतिपूर्ति स्वरूप तीस-तीस हजार रुपये देने का अनुमोदन भी कर दिया है.

  • रेल मंडल के 50 स्टेशनों के लिए नये पूछताछ नंबर जारी

    समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से 50 स्टेशनों के लिये नये पूछताछ नंबर जारी कर दिये गये हैं. एफसीटी नंबर होने के कारण यात्रियों को पूछताछ में समस्या नहीं आयेगी. फिलाहाल रेल मंडल की ओर से जो स्टेशनों के लिये सिरीज जारी किये गये है उसमें 70709993 व 9262297 सिरीज के नंब

  • घर में सो रहे मुखिया पति पर हुई फायरिंग, बाल-बाल बचे

    थाना क्षेत्र के चांदचौर पश्चिमी पंचायत की मुखिया नजराना प्रवीण के पति अब्दुल रहमान पर कुछ लोगों ने फायरिंग की. हालांकि वे इस घटना में बाल-बाल बच गये़ गोली चलने की आवाज पर भीड़ जुटने से पहले ही सभी आरोपित भाग खड़े हुए. घटना को लेकर मुखिया पति सह पूर्व पंचायत समिति सदस्य अब्दुल रहमान ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • श्रीपुर गांव की नासी में मिला युवक का शव

    ओपी थाना क्षेत्र के सीमांचल स्थित श्रीपुर पिपरौलिया और मोडगाह के बीच गुजरने वाली नासी में जलकुंभी के बीच मंगलवार को एक युवक का शव उतराता मिला़ शव सड़ा गला हुआ है़ शिवाजीनगर पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच में जुट गई है,वंही शव

  • अपराधियों ने घर में घुसकर वृद्ध को मारी गोली, गंभीर

    थाना चौक के समीप रविवार की रात अपराधियों ने घर में घुस कर एक वृद्ध को गोली मार दी़ अपराधियों की गोली से घायल वृद्ध को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत चिंताजनक बतायी जा रही है. घायल की पहचान स्व़ नसीबी राय के 60 वर्षीय पुत्र तेज नारायण राय के रूप में की गयी है.

  • दौरम मधेपुरा व पूर्णिया कोर्ट के बीच रेल ट्रैक का किया जायेगा विद्युतीकरण

    समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से जल्द ही दौरम मधेपुरा व पूर्णिया कोर्ट के बीच के रेलखंड का विद्युतीकरण कार्य किया जायेगा. इसके लिये रेल मंडल की ओर से निविदा की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. इस परियोजना पर लगभग 60 करोड़ की लागत आयेगी. जबकि रेलवे ने इसके निर्माण के लिये 180 दिनों के समय सीमा का निर्धारण किया है.

  • चार जोड़ी सवारी गाड़ियां मेमू व दो कन्वेशनल रैक का डेमू में परिवर्तन

    समस्तीपुर रेल मंडल ने 4 जोड़ी सवारी गाड़ी को डेमू से मेमू रैक में परिवर्त्तन करने व 2 कन्वेशनल रैक को डेमू रैक में परिवर्त्तन करने का निर्णय लिया है. इसमें 75231 मुजफ्फरपुर-रक्सौल डेमू सवारी गाड़ी को 63335 मेमू सवारी गाड़ी में परिवतित किया गया है. इसी तरह 75232 रक्सौल-मुजफ्फरपुर को 63336 मेमू सवारी गाड़ी, 75237 मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज डेमू को 63337 मेमू में बदला गया है.

  • समस्तीपुर : घर में घुसकर खाना खा रहे वृद्ध को अपराधियों ने मारी गोली, फिर...

    समस्तीपुर : थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार के थाना चौक के समीप रविवार की बीती रात अपराधियों ने खाना खा रहे एक वृद्ध पर ताबड़तोड़ गोलियां चलायीं. इससे वृद्ध बुरी तरह से घायल हो गया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फरार हो गये. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. घटना के वास्तविक कारणों की जानकारी नहीं प्राप्त हुई है.

  • बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटे थे अपराधी

    मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य की मुस्तैदी से पुलिस एक बार फिर बड़ी आपराधिक घटना को नाकाम करने में सफलता हासिल की है़ पुलिस की टीम ने जितवारपुर स्थित एक पुरानी मिल से जिन चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

  • बाइक छीनने मामले में प्राथमिकी दर्ज, दो नामजद

    चकमेहसी थाना क्षेत्र के फुलहटा चोर में अपाचे सवार दो अपराधियों द्वारा बाइक छीन कर भागने के क्रम में बाइक एक्सीडेंट के उपरांत के चोर को ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा व दूसरा भागने में सफल रहा. मामले में मोरो थाना अंतर्गत माधोपुर गांव निवासी वीरेंद्र कुमार साह दोनों अपराधियों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • दादपुर पैक्स भवन पर फेंका बम, दहशत

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दादपुर स्थित पैक्स भवन पर शनिवार की रात उपद्रवियों ने बम फेंक दिया. हालांकि इससे किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा. लेकिन, पैक्स भवन के दीवार पर बम बिस्फोट करने से उसके प्लास्टर का कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया. बम विस्फोट के बाद पूरे गांव में अफ

  • फायरिंग की घटनाएं बढ़ीं, दहशत में हैं लोग

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र में ताबड़तोड़ हो रही फायरिंग की घटनाओं से एक तरफ जहां पुलिस सकते में है. वहीं दूसरी तरफ आम लोगों में दहशत का माहौल बनता जा रहा है. असामाजिक तत्व वर्चस्व व रंजिश को लेकर बात-बात में हथियार निकाल कर सरेआम गोलीबारी शुरू कर देते हैं. वहीं पुलिस उन पर नकेल कसने के बजाय एफआइआर दर्ज कर खानापूर्ति व लीपापोती में जुटी रहती है.

  • दो बाइक के साथ दो चोर गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के झखरा गांव में चोरी कर भाग रहे दो युवक को शनिवार की सुबह ग्रामीणों के सहयोग से चोरी के दो बाइक व एक मोबाइल के साथ सरायरंजन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रतनपुर निवासी श्रवण कुमार एवं विभूतिपुर थाना क्षेत्र के चकहबीब निवासी लालबाबू साह के रू

  • तोड़फोड़ में शामिल 14 लोगों को किया सामूहिक जुर्माना

    मुफस्सिल थाने के मोहनपुर पावर हाउस के पास 31 अक्तूबर 2018 को सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद स्थानीय लोगों द्वारा की गयी तोड़फोड़ व आगजनी मामले में जिलाधिकारी ने 14 लोगों को सामूहिक जुर्माना किया है. जिलाधिकारी से पुलिस अधीक्षक ने इन मामले में कार्रवाई की अनुशंसा की थी.

  • बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध पर मिली प्रॉपर्टी डीलर की बाइक, आत्महत्या की आशंका

    शहर से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध पर नगर थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह एक लाल रंग की बजाज डिस्कवर बाइक बरामद की है. यह बाइक बहादुरपुर के समीप बांध पर लावारिस अवस्था में पड़ी थी. बाइक के समीप ही एक चप्पल भी रखा हुआ मिला है. यह बाइक ताजपुर थाना क्षेत्र के मोरवा डीह निवासी सह प्रोपर्टी डीलर मनोज कुमार झा का बताया जाता है.

  • सशक्त स्थायी समिति को अमान्य घोषित करने की मांग, पार्षद ने एसडीओ को दिया आवेदन

    नगर परिषद के सभापति का चुनाव होने के बाद से राजनीति गतिविधियों पर लगे विराम ने अचानक से करवट लेते हुए एक बार फिर से राजनीति गरमा दी है. सशक्त स्थायी समिति के गठन को मुद्दा बनाते हुए कुछेक पार्षदों के द्वारा सवाल खड़े किए जा रहे है. वार्ड संख्या 19 के पार्षद विनोद कुमार गुप्ता ने निर्वाचन पदा

  • अत्याधुनिक हथियार व भारी संख्या में गोली के साथ छह बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

    मुफस्सिल थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है़ सूत्रों की मानें तो थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने शनिवार की शाम छापेमारी कर एक अत्याधुनिक हथियार व भारी संख्या में गोली के साथ आधा दर्जन अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है़ हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारी अभी इस कार्रवाई को लेकर कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं.

  • सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से गायब थे चिकित्सक, मरीजों ने किया हंगामा

    सदर अस्पताल के ओपीडी से अक्सर चिकित्सकों के गायब होने की शिकायत मिलना तो आम बात है. लेकिन, अब तो व्यवस्था इतनी गिर चुकी है कि इमरजेंसी वार्ड से भी चिकित्सक गायब रहने लगे हैं. शनिवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला़ दोपहर के दो बजे से दो बजकर बीस मिनट तक इम

  • बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन फेल, एक घंटे लेट हुई ट्रेन

    समस्तीपुर जंक्शन पर शुक्रवार को 12565 दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया. जिसके कारण उक्त ट्रेन करीब एक घंटे से अधिक विलंब से समस्तीपुर जंक्शन से रवाना हुयी. मिली जानकारी के अनुसार सुबह में जब ट्रेन दरभंगा से रवाना हुयी तो किशनपुर आते आते ट्रेन का इंजन ट्रेन

  • बाइक सवार युवक की सड़क हादसे में मौत

    थाना क्षेत्र के शोभन डीह गांव में बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार युवक की मौत. मृतक की पहचान गांव के ही भगलू सहनी के पुत्र अमरजीत सहनी 32 वर्ष के रूप मे की गई.घटना की जानकारी पर पहुंचे थानाध्यक्ष विजय शंकर साह ने मामले की छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोष्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है.

  • ट्रैफिक सिस्टम में करें सुधार

    शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने की कवायद फिर से शुरू की गयी है़ रोज-रोज लग रही जाम का हल निकालने के लिए पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ शहर में यातायात व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान हॉस्पीटल गोलंबर, अनुमंडल कार्यालय, चीनी मिल चौक एवं मगरदहीघाट पर

  • युवा सकारात्मक सोच अपनाएं : मंत्री

    जिस तरह युवाओं ने आजादी की लड़ाई में अपनी अहम भूमिका निभाई थी, आज उसी तरह देश और समाज के निर्माण में अपनी सक्रिय भागीदारी भी निभाएं. ये बातें पटेल मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुये जिले की प्रभारी मंत्री बीमा भारती ने कही़ उन्होंने कहा कि आ

  • मुख्य समारोह स्थल पटेल मैदान में प्रभारी मंत्री करेंगी झंडोत्तोलन

    जिले भर में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है़ मुख्य समारोह स्थल पटेल मैदार सजधज कर तैयार है़ पटेल मैदान के पश्चिमी हिस्से में बने मंच को करीने से सजाया गया है. इसके उत्तरी हिस्से में गणमान्य लोगों और अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी है.

  • फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या

    घटहो ओपी क्षेत्र के लगमा गांव में मंगलवार की रात एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली़ युवक का शव उसके अपने ही घर में फंदे से लटकता हुआ मिला है़ घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने बुधवार को युवक के शव को जब्तकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मृत युवक सिकंदर राय का पुत्र राजू उर्फ राजकुमार (20) बताया जाता है.

  • स्वतंत्रता दिवस पर सघन होगी रोड स्टेशन की सुरक्षा

    समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रोड रेल थाना में 15 अगस्त व रक्षाबंधन को लेकर सख्त सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने का निर्णय लिया गया.

  • रेड एंड चीफ के शोरूम में लगी आग लाखों की संपत्ति जल कर हुई खाक

    शहर के स्टेशन रोड स्थित आनंद इंटरनेशनल होटल में स्थित एक शोरूम में मंगलवार की सुबह आग लग गयी़ इसमें होटल के प्रथम तल्ले पर स्थित रेड एंड चीफ शोरूम पूरी तरह से जलकर राख हो गया. जिसमें लाखों रुपये के नुकसान होने का कयास लगाया जा रहा है़ हालांकि इस घटना में किसी तरह की जानमाल की क्षति होने की सूचना नहीं है.

  • रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक वाहन रखे, तो होगा जब्त

    रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक समय तक पार्किंग किये गये वाहनों को जब्त किया जायेगा. स्टैंड को अवैध वाहनों का अड्डा बनने से रोकने के लिये रोजाना आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जायेगी. चाहे बाइक हो या कार सभी वाहनों की गहन जांच पड़ताल भी साथ साथ होगी. आरपीएफ मुख्यालय की ओर से रेल सुरक्षा को और भी पुख्ता बनाने के लिये इस बाबत आदेश दिया गया है.

  • रेल मंडल के पेंशन परिवाद के मामलों के लिए 19 अगस्त तक होगा आवेदन

    समस्तीपुर रेल मंडल के सेवानिवृत रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निबटारे के लिये रेलवे की ओर से पेंशन अदालत का आयोजन किया जायेगा. अगामी 26 अगस्त को यह अदालत मंडल रेल प्रबंधक के कार्यालय में आयोजित की जायेगी.

  • ड्यूटी पर तैनात तीन होमगार्ड जवानों की मौजूदगी में अपराधी ने स्वर्ण व्यवसायी से पचास हजार लूटा

    थाना क्षेत्र के दलसिंहसराय जाने वाली मुख्य सड़क पर मिर्जापुर गांव कर पास पुलिस चेक पोस्ट के निकट मंगलवार को बाईक सवार दो अपराधियों ने मऊ बाजार के स्वर्ण व्यवसायी स्व सुखदेव पौद्दार के पुत्र चंदन कुमार को पिस्टल की नोंक पर चालिश हजार नगद रुपये के साथ दश हजार का चांदी के जेवरात लूट लिया.

  • दारू बेचने व पीने वालों को अब ग्रामीण भेजवायेंगे जेल

    प्रखंड क्षेत्र के अमसौर (चौर टोल) के सामाजिक प्रतिनिधि एवं ग्रामीणों ने नशामुक्ति अभियान के तहत सामूहिक बैठक की. काली स्थान मध्य विद्यालय में हुई इस बैठक में अमसौर, चौर टोल, ताल एघरा और भोला साहनी टोल के लोगों को संदेश दिया गया कि दारू व्यवसाय में संलिप्त लोग और पीने वाले इससे तौबा कर लें.

  • पड़ोसियों में खीर बांटकर लोगों ने मनाया था जश्न

    15 अगस्त 1947 की सुबह में ही आकर किसी ने बताया कि बीती रात आजादी मिल गयी. वह सुबह किसी बड़े पर्व से भी ज्यादा महवपूर्ण लगी. घर में मिट्टी के बर्तन में रखा सरसों का तेल निकाला गया. पूरियां बनी. भैंस के दूध में खीर बनाकर पड़ोसियों को बांटी गयी. यह कहना है स्वतंत्रता संग्राम में खास भूमिका निभा चुके दानी पंडित की 95 वर्षीया पत्नी जानकी देवी का. दानी पंडित तब के नामी स्वतंत्रता सेनानियों के अत्यंत प्रिय पात्र रहे थे.

  • युवक की डूबने से हुई मौत

    प्रखंड के निकसपुर पंचायत के वार्ड 4 निवासी सुमन सिंह के 23 वर्षीय पुत्र रविन्द्र सिंह की गंगा नदी में डूबने से चमथा में मौत हो गई. युवक जलाभिषेक के लिये जल लेने रविवार की संध्या को अपने दोस्तों के साथ गया था. घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया.

  • अपराधियों ने किराना व्यवसायी को मारी गोली, दो लोग जख्मी

    सशस्त्र अपराधियों ने किराना दुकानदार को गोली मार दी. गंभीर अवस्था में उसका इलाज पटना में जारी है. घटना थाना क्षेत्र के बाबा अमर सिंह स्थान के निकट हुई. घायल दुकानदार शिउरा अमर सिंह स्थान निवासी चंद्रिका प्रसाद सिंह का पुत्र अविनाश कुमार (28) है. इसे तीन गोली लगी है. दो गाली हाथ व एक गोली पेट में लगने की बात कही जा रही है.

  • मौर्या एक्सप्रेस का एसी खराब, यात्रियों का हंगामा

    स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार की दोपहर गोरखपुर से हटिया जाने वाली 15028 मौर्या एक्सप्रेस में एसी खराब होने के कारण यात्रियों ने हंगामा मचाया. यात्री एसी खराब होने के कारण काफी नराज थे. मिली जानकारी के अनुसार मौर्या एक्सप्रेस के एसी कोच में खराबी मुजफ्फरपुर से ही हुयी थी.

  • मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर, बरौनी-गोंदिया व सप्तक्रांति एक्सप्रेस का बदल जायेगा लुक

    समस्तीपुर जंक्शन से गुजरने वाली 15228/27 मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस व 15231/32 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस को उत्कृष्ट योजना के तहत संवर्द्धित किया जायेगा. सोनपुर रेल मंडल की ओर से तीन ट्रेनों को उत्कृष्ट योजना के तहत संवर्द्धित करने का निर्णय लिया गया है.

  • व्यवसायी के पूरे परिवार को बंधक बना कर डकैतों ने नकदी समेत पांच लाख की संपत्ति लूटी, परिजनों को मारपीट कर किया जख्मी

    दलसिंहसराय : भगवानपुर चकशेखु वार्ड एक के रहनेवाले व्यवसायी संतोष श्रीवास्तव के घर रविवार की रात भीषण डकैती हुई. विरोध करने पर डकैतों ने गृहस्वामी संतोष श्रीवास्तव के साथ-साथ उनकी पत्नी, दो बेटी के साथ भी मारपीट की. गम्भीर रूप से घायल संतोष श्रीवास्तव को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

  • समस्तीपुर में सड़क दुर्घटना, युवक की मौत, महिला सहित दो घायल

    शहर के नीम गली के सामने बाइपास सड़क पर रविवार की सुबह हुई सड़क दुर्घटना में बाइक चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक वृद्ध महिला सहित दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय युवकों ने एक ऑटो पर सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया,

  • बाया नदी में डूबने से हुई दो किशोरियों की मौत

    थाना क्षेत्र से गुजरने वाली बाया नदी के दो अलग-अलग जगहों पर स्नान के क्रम में डूबने से दो किशोरियों की मौत हो गई. घंटों मशक्कत के बाद शव को नदी से निकाला गया. मिली जानकारी के अनुसार हसनपुर सूरत निवासी ओमप्रकाश सिंह की 11 वर्षीय पुत्री कोमल कुमारी अन्य लोगों के साथ स्नान करने हसनपुर सूरत स्थित पछियारी पुल के पास गई थी.

  • चलती ट्रेन से फिसल कर छात्रा नीचे गिरी, घायल

    समस्तीपुर खगड़िया रेल खंड के रूसेरा घाट एवं मब्बी हॉल्ट के बीच ट्रेन के पायदान से फिसल कर एक 16 वर्षीया छात्रा नीचे गिर आयी. जिससे वह ट्रेन की चपेट में आ गयी. चपेट में आने से उसका एक हाथ कट गया. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जख्मी हालत में स्थानीय लोगों ने उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया.

  • मोरवा में फिर मिला चमकी बुखार का मरीज

    प्रखंड के मरिचा पंचायत में चमकी बुखार का एक मरीज फिर मिला है. मरीचा निवासी निर्मल राय की पुत्री आरती कुमारी (10) चमकी बुखार हो गया है. उसका इलाज जीएस अस्पताल आदर्श नगर में कराया जा रहा है. मोरवा में चमकी बुखार से पीड़ित आरती कुमारी के मिलने से फिर से चमकी बुखार की आशंका उत्पन्न हो गई है.

  • मैराथन दौड़ में हंगामा, कई प्रतिभागी हुए बेहोश, आयोजक मौके से फरार

    निजी संस्थानों की ओर से शनिवार को नरहन में आयोजित मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया. इस बवाल में आयोजक का स्टेज धराशायी हो गया. प्रतिभागी प्रदर्शन करने लगे. मौके पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी तमाशा देखती रही. इस दौरान कई प्रतिभागी बेहोश होकर गिर गये.

  • मिथिला एक्सप्रेस 15 अगस्त से तीन सितंबर तक रद्द

    स्थानीय जंक्शन से गुजरने वाली 13021 हावड़ा-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस का परिचालन 15 अगस्त से लेकर 3 सितंबर तक रद्द कर दिया गया है. वापसी में आने वाली 13022 रक्सौल हावड़ा का परिचालन भी 16 अगस्त से 4 सितंबर तक रद्द रहेगा.

  • सड़क जाम करने के दौरान दो लोगों से मारपीट कर 1.45 लाख छीन हुए फरार

    करेह नदी में बने स्लुइस गेट खोलने को लेकर सहरू गांव एवं दहियार पंचायत के लोगो ने बिना किसी सूचना के ही बरियाही घाट समीप बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया. इसके कारण कुछ पल के लिए सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. जाम के दौरान पास से गुजर रहे दो बाइक सवार व जाम स्थल पर उपस्थित लोगों के साथ मारपीट शुरू हो गयी.

  • समस्तीपुर सहित क्षेत्र के 17 रेल थानाें में मैनेजर तैनात

    रेल थाना में अब साफ-सफाई की व्यवस्था हो चाहे रख-रखाव या बंद पड़े दूरभाष की समस्या सभी चीजों पर मैनेजर की निगरानी रहेगी. थानाध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मी के सिर पर से जिम्मेवारी हटा कर मैनेजर को इन सभी कार्यों को निष्पादन करने की जवाबदेही दी गई है. रेल परिक्षेत्र के समस्तीपुर रेल थाना सहित 17 थाना में मैनेजर की तैनाती कर दी गई है.

  • लूट के वाहन से हो रही थी शराब तस्करी

    समस्तीपुर एवं आसपास के जिलों में शराब तस्कर एवं लुटेरा गिरोह का एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है़ शराब की तस्करी में लूटे गये वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है. इसका खुलासा रोसड़ा में पकड़े गये वाहन लुटेरा गिरोह के सदस्यों ने किया है.

  • ट्रक की ठाेकर से हुई बाइक सवार युवक की मौत, जाम

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोरदीवा पेट्रोल पंप के समीप समस्तीपुर-रोसड़ा पथ पर शुक्रवार की शाम ट्रक से कुचल कर बाइक सवार युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केवस निजामत निवासी माणिकलाल शर्मा के 25 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार शर्मा के रूप में की गई है. घटना को लेकर बताया जाता है कि सूरज किसी काम से अपनी बाइक से समस्तीपुर की ओर आ रहा था.

  • अंचल निरीक्षक सहित 4 दागी थानाध्यक्ष हटे

    पुलिस मुख्यालय के आदेश पर समस्तीपुर एसपी विकास बर्मन ने बड़ी कार्रवाई की है़ उन्होंने शुक्रवार को मुफस्सिल के दागी अंचल निरीक्षक कृष्ण प्रसाद के साथ-साथ चार दागी थानाध्यक्षों को भी हटा दिया है. साथ ही उनके स्थान पर स्वच्छ छवि वाले पुलिस पदाधिकारियों को पदस्थापित भी कर दिया है.

  • सिर्फ अभियान नहीं, कार्ययोजना बनाकर उसे सफल बनाएंगे : सीएम एम

    शहर के पटेल मैदान स्थित अंत:क्रीड़ा भवन में शुक्रवार को बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर जल जीवन हरियाली अभियान पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुये सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल जीवन और हरियाली सिर्फ अभियान नहीं है.

  • शिकायत करने वाली महिला का हुक्का-पानी बंद

    पुलिस पदाधिकारी के विरुद्ध शिकायत करने की साहस करने वाली एक महिला पिछले 18 दिनों से न्याय के लिए दर-दर भटक रही है़ इन 18 दिनों में स्थानीय थानाध्यक्ष से लेकर जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों तक वह गुहार लगा चुकी है. लेकिन उसे न्याय दिलाने के बजाय पुलिस महकमे के कुछ अधिकारी मामले को रफादफा कराने में भीड़े हुए हैं.

  • दीवार गिरने से महिला की मौत, पुत्री घायल

    मथुरापुर ओपी के हांसा पंचायत के डेनिमन गांव में बुधवार की मध्य रात्रि घर का दीवार गिरने से आंगन में सो रही महिला की मौत हो गयी

  • हटाये गये पटोरी व मथुरापुर के थानाध्यक्ष

    पुलिस मुख्यालय के आदेश पर समस्तीपुर में भी दागी थानाध्यक्षों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. पहले फेज में जिले के दो थानाध्यक्षों को हटाया गया है. जिसमें पटोरी के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक गगन कुमार सुधाकर एवं मथुरापुर ओपी अध्यक्ष चंद्रकांत टुड्डू शामिल हैं.

  • स्वतंत्रता दिवस पर पटेल मैदान में प्रात: नौ बजे होगा झंडोत्तोलन

    स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह स्थल पटेल मैदान में प्रात: 9 बजे झंडोत्तोलन होगा. जिलाधिकारी समारोह के तैयारी की समीक्षा करते हुये संबंधित विभाग के अधिकारियों को ससमय सभी तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया.

  • समस्तीपुर : सदर अस्पताल के स्टोर रूम में लगी आग, मची भगदड़‍, गेट का ताला तोड़ कर निकाले गये मरीज

    समस्तीपुर : सदर अस्पताल में बुधवार की सुबह बिजली के शॉट सर्किट से आग लग गयी. इसमें प्रसव कक्ष का स्टोर व परिवार नियोजन परामर्श केंद्र धू-धू कर जल गया़

  • समस्तीपुर सदर अस्पताल के स्टोर रूम में लगी आग, मची भगदड़

    सदर अस्पताल में बुधवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. इसमें प्रसव कक्ष का स्टोर व परिवार नियोजन परामर्श केंद्र धू-धू कर जल गया़ सुबह करीब 7:05 बजे स्टोर रूम से आग की लपटें व धुआं निकलते देख मरीजों में भगदड़ मच गयी. प्रसव कक्ष, महिला वार्ड, सिजेरियन वार्ड, बच्चा वार्ड, सामान्य वार्ड व एसएनसीयू वार्ड में भर्ती मरीज व परिजन शोर मचाते हुए जान बचाकर भागने लगे. इससे इंडोर में अफरातफरी मच गयी.

  • समस्तीपुर सदर अस्पताल के स्टोर रूम में लगी आग, मची भगदड़

    सदर अस्पताल में बुधवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी. इसमें प्रसव कक्ष का स्टोर व परिवार नियोजन परामर्श केंद्र धू-धू कर जल गया़ सुबह करीब 7:05 बजे स्टोर रूम से आग की लपटें व धुआं निकलते देख मरीजों में भगदड़ मच गयी. प्रसव कक्ष, महिला वार्ड, सिजेरियन वार्ड, बच्चा वार्ड, सामान्य वार्ड व एसएनसीयू वार्ड में भर्ती मरीज व परिजन शोर मचाते हुए जान बचाकर भागने लगे.

  • आपसी रंजिश में घर पर चढ़ की फायरिंग, महिला जख्मी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्पूरीग्राम में मंगलवार की रात कुछ लोगों ने सन्नी सिंह के घर पर चढ़कर फायरिंग की़ इस घटना में सन्नी सिंह की पत्नी श्रुति सिंह की हथेली में गोली लग गयी. जिसे परिजनों ने इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया है़ घटना की सूचना पर पहुंची मुफस्सिल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

  • नागरबस्ती में फाइनेंस कर्मी से 2.10 लाख रुपये छीना

    मथुरापुर ओपी से गुजरने वाले इलमासनगर-समस्तीपुर मुख्य पथ पर नागरबस्ती गांव के समीप मंगलवार की संध्या फाइनेंस कर्मी से दो लाख दस हजार रुपये छीन लिये. इस संबंध में बुधवार को छपरा जिले के जलालपुर थाना अंतर्गत अशोकनगर गांव निवासी अमित कुमार सिंह ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • करंट से मिस्त्री की मौत, लोगों ने किया जाम

    बंगरा थाना क्षेत्र के हरिशंकरपुर बघौनी पंचायत के सबहा गांव में बुधवार को बिजली पोल पर चढ़ कर बिजली ठीक कर रहे प्राइवेट मिस्त्री की करंट लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. मृत की पहचान बंगरा थाना क्षेत्र के कोठिया निवासी स्व. सोनेलाल साह के पुत्र संजय कुमार साह उर्फ बमबम (32) के रूप में की गयी है.

  • गंगापुर में नकदी सहित तीन लाख के जेवरात की चोरी

    वैनी ओपी के गंगापुर गांव में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने पांच घर को निशाना बनाया. इसमें एक घर से 1 लाख नगदी सहित दो लाख रुपये के जेवरात व कीमती कपड़ों की चोरी कर लिये. घटना केा अंजाम देने के बाद पीछे का गेट खोलकर निकल गये. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस अनुसंधान में जुटी है.

  • शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर आत्मदाह करने पहुंचे RJD नेता, केरोसिन-माचिस जब्त कर परिजनों को सौंपा

    समस्तीपुर : जिले में आरजेडी नेता ने आत्मदाह करने को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा किया. आत्मदाह की घोषणा करनेवाले आरजेडी नेता जितेंद्र प्रसाद सिंह चंदेल को नगर थाना पुलिस ने आत्मदाह करने से पूर्व ही कब्जे में ले लिया़ इससे पहले कि किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती नगर थाना पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आरजेडी नेता चंदेल को अनुमंडल कार्यालय पहुंचने से पूर्व ही उठा लिया. पुलिस ने उनके पास से केरोसिन और माचिस ले ली.

  • तारकेश्वर नाथ फिर बने मुख्य पार्षद

    नगर परिषद समस्तीपुर के मुख्य पार्षद के लिए मंगलवार को हुए चुनाव में तारकेश्वर नाथ गुप्ता ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखा. उन्होंने 15 पार्षदों के समर्थन से वार्ड 19 के पार्षद विनोद कुमार गुप्ता को पराजित किया. चुनाव में विनोद कुमार गुप्ता को मात्र 13 मत प्राप्त हुए

  • महिला यात्री से छिनतई पुलिस ने दो को पकड़ा

    समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के गढपुरा व शासन के बीच सोमवार की देर रात सवारी गाड़ी में एक महिला यात्री से छिनतई की घटना को अंजाम दिया. महिला यात्री के हो-हल्ला करने के बाद सह यात्रियों ने दो युवकों को पकड़ लिया. जिन्हें बाद में हसनपुर जीआरपी को सुपुर्द कर दिया गया. युवक की पहचान रोसड़ा के हनुमाननगर के रहने वाले संतोष पासवान व किरमिया के रहने वाले श्रवण साह के रुप में की गयी है.

  • कश्मीर पर केंद्र ने लिया ऐतिहासिक फैसला

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 व 35 ए को हटाने के फैसले को लेकर लोगों ने खुशी जतायी. पूसा प्रखंड स्थित मुजौना गांव में मंगलवार को पूर्व मंडल अध्यक्ष ध्रुव पाठक के आवास पर आयोजित समारोह में डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर माल्यपर्ण किया गया. अध्यक्षता सेवानिवृत्त प्रो. शिवाकांत पाठक ने की. संबोधित करते हुये वक्ताओं ने केंद्र सरकार के फैसले को ऐतिहासिक कदम बताया. संचालन ध्रुव पाठक ने किया.

  • ज्वेलरी दुकान से 25 हजार नकद सहित लाखों के जेवरात की चोरी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रेवाड़ी ढाला के समीप स्थित भूषण चौक पर सोमवार की रात राज लक्ष्मी ज्वेलर्स नामक एक दुकान में भीषण चोरी हुई. चोरों ने दुकान में रखे तिजोरी व शोकेस को तोड़कर 25 हजार नगद सहित लाखों रुपये मूल्य के जेवरात की चोरी कर ली़ चोरों ने दुकान के पीछे का दीवाल तोड़कर घटना को

  • समस्तीपुर : नागपंचमी मेले में हाइड्रोजन गैस सिलिंडर फटा, कई के हाथ-पैर उड़े

    रोसड़ा (समस्तीपुर) : नागपंचमी मेले के दौरान थाने के पुरानी भिरहा में सोमवार की शाम हाइड्रोजन गैस सिलिंडर विस्फोट होने से मेला देखने आये दर्जन भर लोग जख्मी हो गये. घायलों में कई के हाथ-पैर कट कर उड़ गये.

  • किसान के घर से नकदी समेत 20 लाख के जेवरात की चोरी

    वैनी ओपी के रेपुरा गांव में रविवार की रात चोरों ने किसान के घर से नकदी समेत करीब 20 लाख रुपये मूल्य के जेवरात की चोरी कर ली. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. घटना के बाबत पीड़ित किसान दिनेश ठाकुर का बताना है कि अन्य दिनों की भांति ही रविवार की रात करीब 11 बजे घर के सभी सदस्य अपने कमरे में सोने के लिए चले गये.

  • समस्तीपुर में 102 एंबुलेंस सेवा ठप कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

    जिले के सरकारी अस्पतालों में संचालित 102 एंबुलेंस सेवा ठप हो गयी है़ एंबुलेंस के कर्मी एवं चालकों ने अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर एंबुलेंस का संचालन बंद कर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.

  • विरोधी गुट ने 17 पार्षदों को किया नजरबंद

    नगर परिषद के अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को चुनाव होना है. इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. समाहरणालय के सभा कक्ष में नप के 29 पार्षद अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. विरोधी गुट ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. अध्यक्ष पद के लिए विरोधी गुट की ओर से पार्षद विनोद कुमार गुप्ता और सत्ता पक्ष से पूर्व अध्यक्ष तारकेश्वर नाथ गुप्ता प्रबल दावेदार के रूप में सामने आने की चर्चा हैं.

  • रेलवे भर्ती बोर्ड का फर्जी नियुक्ति पत्र संग हरियाणा का युवक साथी के साथ धराया

    रेलवे भत्ती बोर्ड का फर्जी नियुक्ति पत्र लिये ज्वाइनिंग को पहुंचे युवक को उसके साथी के साथ को सोमवार को समस्तीपुर रेल मंडल के कार्मिक विभाग ने पकड़ लिया. दोनों युवक हरियाणा के रहने वाले हैं. फर्जी नियुक्ति पत्र लिये पहुंचे युवक की पहचान हरियाणा के सोनीपत के फिरोजपुर बांगर गांव थाना सैदपुर पोस्ट कुंडल के रहने