• पेमेंट नहीं मिला, तो प्लेटफॉर्म का काम छोड़ कांट्रैक्टर फरार

    सरकारी कार्यों में लेटलतीफी जगजाहिर है. इसलिए तो सहरसा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन व चार का निर्माण कार्य बीते छह माह से अधूरा पड़ा है. जबकि आनन-फानन में इस प्लेटफॉर्म पर से महत्वपूर्ण ट्रेनें तो चलायी जा रही है. लेकिन यात्री सुविधाओं का तनिक ध्यान नहीं रखा जा रहा है. रेल सूत्रों के अनुसार पेमेंट नहीं मिलने की वजह से कांट्रैक्टर फरार है. जबकि कई बार संवेदक को रेल विभाग द्वारा नोटिस भी भेजा जा चुका है. बता दें कि करीब 8 करोड़ की लागत से प्लेटफॉर्म नंबर 3, 4 व 5 का निर्माण कार्य व फूट ओवरब्रिज का विस्तार सहित अन्य कई यात्री सुविधाओं के मद्देनजर कार्य पूरा किया जाना था.

  • शाखा प्रबंधक के आवेदन पर चोरी का मामला दर्ज

    सहरसा : शहर के पूरब बाजार स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में चोरी के प्रयास करने व बैट्री एवं यूपीएस चोरी करने को लेकर शाखा प्रबंधक अमित कुमार के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. आवेदन में उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह जब बैंक आया तो पाया कि एटीएम में छेड़छाड़ हुई है.

  • ग्रामीणों ने एक ट्रक समेत जब्त की 400 पेटी शराब, थाना पहुंचने पर बचे सिर्फ 296 कार्टून

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के कटैया शर्मा टोली से सोमवार की देर शाम ग्रामीणों ने ट्रक पर लोड भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त कर पुलिस सूचना दी. हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों से नोकझोंक भी हुई. कई कार्टून शराब गायब होने की बात भी सामने आयी है.

  • बह गयी चानन की मुख्य सड़क, सड़क बह जाने से आवाजाही में परेशानी

    सलखुआ : प्रखंड के उटेशरा, साम्हरखुर्द, अलानी, चानन सिसवा चारों ओर बाढ़ के पानी से घिरा हुआ है. नदी के तेज बहाव में चानन की मुख्य सड़क बह गयी. इस वजह से छह वार्डों के लोगों को आवागमन की समस्या उत्पन्न हो गयी. उटेशरा पंचायत के पूर्वी कोसी तटबंध के बहुअरवा चौक से पंचविरा ताजपुर जाने वाली सड़क पर आयी बाढ़ के कारण पंचखुटिया मुख्य सड़क पर छह फीट पानी बह रहा है. टोला के लोगों को आने जाने के लिए नाव का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.

  • दो प्रखंडों के आठ पंचायत की 17 हजार आबादी बाढ़ प्रभावित

    सहरसा : जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर समाहर्ता ने मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में प्रेसवार्ता कर बाढ़ की स्थिति की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिले में बाढ़ की स्थिति में काफी सुधार आया है. कोसी बराज से अत्यधिक मात्रा में पानी छोड़े जाने एवं लगातार वर्षा से बाढ़ की गंभीर स्थिति उत्पन्न हो रही थी.

  • तीन वक्त का भोजन बनाने के बाद केदली का सामुदायिक रसोई बंद

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के कोसी तटबंध के भीतर आयी भीषण के बाद अंचल प्रशासन ने केदली स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में सामुदायिक रसोई शुरू की थी. रविवार को शुरू हुई यह रसोई सोमवार के दिन तक चली और तीन शाम खाना बनाने के बाद सोमवार को ही बंद हो गयी. केदली व आसपास के लोग जब भोजन के लिए सामुदायिक रसोई पहुंचे तो वहां रसोई को बंद पाया और उन्हें बैरंग लौटना पड़ा.

  • बाढ़ से मची तबाही प्रशासन संवेदनहीन

    महिषी : रविवार के दिन कोसी नदी में अधिकतम जल निस्सरण के कारण कोसी के गर्भ में अवस्थित 11 पूर्ण ग्राम पंचायतों विरगांव, कुंदह, भेलाही, आरापट्टी, ऐना, झारा, घोंघेपुर, तेलवा पूर्वी व पश्चिमी, मनोवर व बघवा एवं चार आंशिक पंचायत नहरवार, सिरवार विरवार, राजनपुर व महिषी दक्षिणी के दर्जनों गांव बाढ़ के पानी से घिर गया है.

  • सात पंचायत के हजारों लोग फिर से शुरू करेंगे जिंदगी

    नवहट्टा : कोसी की बाढ़ से तटबंध के भीतर बसे प्रखंड के सात पंचायतों के डेढ़ दर्जन से अधिक गांव पूर्णत: प्रभावित हैं. इनमें से अधिकतर गांव के लोगों को पलायन करने की स्थिति बन गयी थी और वे तटबंध के बाहर आ गये. लगातार बारिश एवं कोसी बराज से अत्यधिक मात्रा में जल निस्सरित किये जाने से पानी ने लगभग सातों पंचायतों को डूबो दिया था.

  • तटबंधों पर बनाये रखें नजर : मुख्यमंत्री

    पूर्णिया : सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया प्रमंडल के चारों जिलों में बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया. इसके पहले वे चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर से दोपहर 1:05 बजे पहुंचे. वहां से उन्होंने करीब 45 मिनट तक के हवाई सर्वेक्षण के पश्चात प्रमंडल के पूर्णिया, कटिहार, अररिया व किशनगंज जिलों के डीएम के साथ हावाई अड्डे के सभागार में बैठक कर आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने जिलाधिकारियों को बाढ़ और विभिन्न नदियों के जल स्तर पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया. साथ ही विभिन्न तटबंधों पर लगातार नजर बनाये रखने और उसकी सुरक्षा के लिए तत्पर रहने को कहा.

  • 15 अक्तूबर को सहरसा से वैष्णो देवी, हरिद्वार व ऋषिकेश जायेगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

    सहरसा : रेल यात्री सहित कोसी क्षेत्रवासियों के लिए अच्छी खबर है. आगामी 15 अक्तूबर को सहरसा जंक्शन से माता वैष्णो देवी, हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए आस्था सर्किट टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. आइआरसीटीसी की मांग पर रेलवे बोर्ड से सहरसा जंक्शन से इस ट्रेन को हरी झंडी मिल चुकी है साथ ही रैक भी उपलब्ध कराया गया है.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह सहरसा में 19 को

    सहरसा : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार सहरसा में 19 को आयोजन होगा.

  • 24 घंटे भूखे रहकर जानकी, हाटे बाजार व गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन लेकर रवाना हुए लोको पायलट

    सहरसा : केंद्रीय कमेटी के निर्णय पर ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन मंडल रेल कर्मचारियों द्वारा रेलवे का निजीकरण एवं निगमीकरण करने के विरोध में 24 घंटे की भूख हड़ताल की गयी. ड्यूटी पर तैनात सहरसा एसोसिएशन के अंतर्गत लोको सहित सभी रेल कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगा विरोध जताया.

  • 50 किमी रेंज में अब किसी भी स्टेशन परिक्षेत्र में खड़ी ट्रेनों की मिल सकेगी सेकेंडों में जानकारी

    सहरसा : सहरसा जंक्शन से अब 50 किलोमीटर की रेंज में किसी भी स्टेशन या परिक्षेत्र में खड़ी ट्रेन या अन्य संबंधित स्टेशनों की जानकारी एक सेकेंड में मिल सकेगी. समस्तीपुर डिवीजन के निर्देश पर नयी सुविधा के तहत एसएम कार्यालय के आउटडोर में 25 वाट का उच्च तकनीकी का हाई फ्रीक्वेंसी सेट (वीएचएफएस) सिस्टम लगाया गया है.

  • जलजमाव वाले क्षेत्रों से तत्काल करें जल निकासी: डीएम

    सहरसा : दस दिनों से लगातार हो रही बारिश से शहरी क्षेत्र में बनी जलजमाव की स्थिति का जिलाधिकारी ने जायजा लिया. डीएम डॉ शैलजा शर्मा ने कोसी चौक, गौतम नगर गंगजला, पंचवटी चौक का जायजा लेते हुए साथ चल रहे नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन को जलजमाव की समस्या को दूर करने का निर्देश दिया.

  • डीएम ने वरीय अधिकारियों के साथ की सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को हुई. डीएम ने आपदा की समीक्षा के क्रम में संबंधित पदाधिकारी को विस्थापित परिवारों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए नाव तथा पॉलीथिन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • संभावित बाढ़ को लेकर सहरसा में हाइ अलर्ट

    सहरसा : जिले में हो रही अत्यधिक वर्षा, नेपाल क्षेत्र से कोसी व अन्य नदियों में अधिक मात्रा में जल छोड़े जाने के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर डीएम डॉ शैलजा शर्मा में जिले के सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, अभियंताओं व कर्मियों के अवकाश को रद्द कर दिया है. इसके साथ ही पूरे जिले में हाइ अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

  • आवंटित दुकान को जबरन हड़पने को लेकर डीएम को दिया ज्ञापन

    सहरसा : स्थानीय दहलान चौक सब्जी मार्केट सड़क के दक्षिण दिशा की ओर नगर परिषद द्वारा आवंटित दुकान की जमीन को जबरन कब्जा करने को लेकर स्थानीय दुकानदारों ने जिलाधिकारी को आवेदन दिया है. दिये आवेदन में दुकानदारों ने कहा कि नगर परिषद के इस जमीन को नगर परिषद द्वारा उनलोगों को दुकान चलाने के लिए आवंटित किया गया है.

  • लाखों के जेवरात व नकदी की चोरी

    राघोपुर: थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत अंतर्गत कोरियापट्टी गांव के वार्ड नंबर 06 में बुधवार की रात्रि चोरों ने लाखों के जेवरात सहित 42 हजार नकदी पर हाथ साफ कर लिया. जानकारी देते पीड़ित फुलेन्द्र यादव के पुत्र शंकर कुमार ने बताया कि बुधवार की रात्रि वे लोग बगल में हो रही एक शादी समारोह में गये थे. घर में उनकी पत्नी और मां थी. इसी बीच रात्रि के लगभग ग्यारह बजे चोरों ने उनके घर से जेवरात सहित 42 हजार नकदी की चोरी कर ली.

  • कहरा में ट्रैक्टर से दब कर किसान की मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के गढ़िया गांव निवासी 50 वर्षीय किसान शिवनंदन यादव की गुरुवार को अपने ही ट्रैक्टर मे दब कर मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि गुरुवार दोपहर शिवनंदन यादव अपने नये ट्रैक्टर से अपने खेत मे धान रोपाई के लिए कदवा करने गढ़िया बहियार जा रहा था.

  • बारिश में भींगकर एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते हैं रेल यात्री

    सहरसा : भले ही करोड़ की लागत से सहरसा जंक्शन पर यात्री सुविओं का विस्तार किया जा रहा है. लेकिन विभागीय लापरवाही की वजह से यात्रियों को सुविधा मिलती नजर नहीं आ रही है. समस्तीपुर डिवीजन के अंतर्गत मॉडल श्रेणी के स्टेशन सहरसा जंक्शन पर अन्य सुविधाएं तो छोड़िए धूप व बारिश में सिर छुपाने की जगह नहीं है.

  • मॉनसून आया, तो सर्कुलेटिंग एरिया में ड्रेनेज सिस्टम निर्माण की बनी योजना, 30 से 40 प्रतिशत कार्य पूरा नहीं

    सहरसा : रेल विभाग की कार्यप्रणाली की लापरवाही सर्कुलेटिंग एरिया में आकर पता चलती है. सूखे का समय बीत गया और जब मॉनसून सामने आया तो अब जाकर जलजमाव की समस्या से निजात पाने के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा ड्रेनेज निर्माण की योजना तैयार की गयी है. यहां तक की डीआरएम के निर्देश का फालोअप नहीं किया गया.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह सहरसा में 19 जुलाई को कलाभवन में

    19 जुलाई को कला भवन सहरसा में आयोजन 10वीं व 12वीं परीक्षा-2019 में विद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले छात्र-छात्रा होंगे सम्मानित सहरसा : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है.

  • तारीख तय नहीं, इसी महीने से बनमनखी से चलेगी जनसेवा

    सहरसा : फिलहाल तारीख तय नहीं हो पाया है. लेकिन इसी महीने से अमृतसर से सहरसा आने वाली जनसेवा एक्सप्रेस का विस्तार बनमनखी तक किया जायेगा. सहरसा जंक्शन पर अत्यधिक ट्रेन का लोड बढ़ गया है. जिससे ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है. फिलहाल जनसेवा एक्सप्रेस को सहरसा के बजाय बनमनखी से चलाने का निर्णय लिया गया है.

  • बंगाली बाजार ओवरब्रिज को ले रेलवे अभियंताओं ने लिया स्थल का जायजा

    सहरसा : बंगाली बाजार स्थित रेलवे क्रॉसिंग संख्या 31 ए स्पेशल पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए गुरूवार को नये सिरे से रेलवे के अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण किया. रेलवे के अधिकारियों के साथ पुल निर्माण निगम के स्थानीय अधिकारी भी मौजूद थे.

  • 25 हजार के लिए पीट-पीट कर मार डाला, गांव के ही दो भाइयों ने दिल्ली में दिया घटना को अंजाम

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सलखुआ प्रखंड के उटेसरा पंचायत के मोरकाही गांव के हरकू तांती के पुत्र देवनारायण तांती को उसी गांव के दो भाइयों ने पीट-पीट कर मार डाला. उन दोनों भाइयों को मृतक के पच्चीस हजार रुपये लौटाने थे. जिसके लिए दबाव दिये जाने पर इस घटना को अंजाम दिया गया. आरोपितों ने कमरा बंद करके उसकी इतनी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गयी. उसके बाद दोनों भाई वहां से फरार हो गया. घटना दिल्ली की है.

  • 348 पैकेट मक्का, दो लाख 36 हजार रुपये व गायब ट्रक के साथ छह धराये

    सहरसा : बनगांव थाना क्षेत्र से बीते दो जुलाई को मक्का लदा ट्रक गायब होने मामले का पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश व सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में गठित एसआइटी ने पूर्ण उद्भेन कर दिया. पुलिस ने मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं इनलोगों की निशानदेही पर गायब ट्रक को बिरौल थाना क्षेत्र से बरामद कर सौरबाजार थाना क्षेत्र से 348 पैकेट मक्का, दो लाख 36 हजार नगद, छह मोबाइल बरामद किया.

  • सेविका चयन को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, एनएच 107 किया घंटों जाम

    सहरसा जिला : सिमरी बख्तियारपुर : प्रखंड के भटौनी पंचायत अंतर्गत वार्ड आठ के उपस्वास्थ्य केंद्र भटौनी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 221 पर आंगनबाड़ी सेविका चयन को ले मध्य विद्यालय भटौनी विद्यालय प्रांगण में बुधवार को आयोजित आमसभा में जारी मेधा सूची के अनुसार सेविका का चयन नहीं किये जाने के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए विद्यालय के समीप एनएच 107 सिमरी बख्तियारपुर-सोनवर्षाराज को जाम कर दिया.

  • अब वर्ष 2020 में सहरसा से सरायगढ़ रेलखंड पर ट्रेन दौड़ने की बनी उम्मीद

    सहरसा : लगता है इस वर्ष भी सहरसा से सुपौल व सरायगढ़ तक ब्रॉडगेज पर ट्रेन दौड़ने की उम्मीद कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए सपना बनकर रह जायेगा. ब्लास्ट, बालू व निर्माण सामग्री की कमी से गढ़बरूआरी-सरायगढ़ अमान परिर्वतन कार्य पर एक बार फिर से ब्रेक लग गया है. मॉनसून की वजह से रेल इंजीनियरों व कांट्रेक्टरों को मजदूर व निर्माण सामग्री नहीं मिलने से पिछले एक माह से गढ़बरूआरी-सरायगढ़ के बीच अमान परिर्वतन पूरा करने का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है.

  • अपरिचित यात्रियों से ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर भगवान के नाम का नहीं लें प्रसाद

    सहरसा : ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर किसी भी अपरिचित यात्रियों से भगवान के नाम का प्रसाद न लें, हो सकता है उसमें जहर हो और आपको पछताना पडे. समस्तीपुर डिवीजन के निर्देश पर आपीएफ ने सहरसा-मानसी रेलखंड पर नशाखुरानी से बचाव के लिए एक विषेश अभियान चलाया गया.

  • सहरसा जंक्शन पर ट्रेन लोड क्षमता कम करने के लिए अब जनसेवा बनमनखी से खुलेगी

    सहरसा : सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस के विस्तार पर रेलवे मंत्रालय ने अपनी मुहर लगा दी है. रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने रेल मंडल को पत्र भेजते हुए 14617-18 सहरसा-अमृतसर-सहरसा जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन बनमनखी से करने का आदेश दिया है.

  • ट्रैक्टर ने एक्सिस बैंक मधेपुरा के शाखा प्रबंधक को मारी ठोकर, गंभीर

    पतरघट : पतरघट-कपसिया मुख्य सड़क मार्ग के तीखे मोड़ के समीप सोमवार की शाम एक बाइक सवार युवक को एक अज्ञात ट्रैक्टर द्वारा ठोकर मारकर जख्मी कर दिया गया. घटना में जख्मी हुए युवक को स्थानीय राहगीरों द्वारा उठाकर इलाज के लिए गोलमा स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

  • दुष्कर्मी को 10 वर्ष की सजा व 10 हजार जुर्माना

    सहरसा : प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश चंद्रमोहन झा की अदालत ने दुष्कर्म के एक मामले में दोषी करार दो अभियुक्तों को भादवि की अलग-अलग धाराओं में सजा सुनायी. लोकही निवासी मोहम्मद बबलू को भादवि की धारा 376 में दस वर्ष का कारावास एवं दस हजार रुपये का जुर्माना किया गया.

  • सभी अस्पतालों के ओपीडी हुए क्यू मैनेजमेंट सिस्टम से लैस

    सहरसा : निजी नर्सिंग होम व बैंक की तर्ज पर जिले के सदर अस्पताल सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ओपीडी को क्यू मैनेजमेंट सिस्टम से लैस किया गया है. अब मरीजों को चिकित्सक से दिखाने के लिए वेश्म के आगे में पंक्तिबद्ध होकर घंटों खड़े रहने की आवश्यकता नहीं होगी. ओपीडी में पुर्जा कटाने के बाद मरीजों को ओपीडी में लगी कुर्सी पर अपने टोकन नंबर का इंतजार करना होगा.

  • एयरपोर्ट की तर्ज पर अब इन ट्रेनों के पैंट्री कार कर्मी होंगे हाइटेक, यात्रियों को बोलेंगे गुड मॉर्निंग और थैंक यू

    सहरसा : रेलवे बोर्ड के निर्देश पर समस्तीपुर मंडल में सभी पैंट्री कार ट्रेनों के कर्मी हाइटेक होंगे. प्रशिक्षण के दौरान एक माह तक इनलोगों को अंग्रेजी सिखायी जायेगी. वैशाली एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में चाय-कॉफी सर्व करने पर यात्रियों को गुड मॉर्निंग व थैंक यू जैसे संबोधन सुनाई देंगे.

  • सकरा के युवक को सहरसा में मारी गोली, हालत गंभीर

    सहरसा/मुजफ्फरपुर : बिहरा थाना क्षेत्र के सहरसा-सुपौल मुख्य मार्ग पर मनहारा पुल के पास अपराधियों ने एक बाइक सवार युवक को गोली मार दी. अपराधियों ने लूट की नियत से बाइक रोकना चाहा. नहीं रोकने पर बाइक सवार को गोली मार दी.

  • 22 से सहरसा-मानसी रेलखंड पर ट्रेनों के रफ्तार पर लगेगी ब्रेक

    सहरसा : सावान महीना शुरू होने में अब कम ही दिन शेष है. कांवरियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए रेल विभाग इस बार एक नयी पहल करेगी. श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम ने रेल अधिकारियों से विचार विमर्श के बाद इस वर्ष भी सहरसा-मानसी रेलखंड पर सुपरफास्ट सहित एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों की रफ्तार पर इस श्रावण मास तक ब्रेक लगाने का निर्णय लिया है. इसके तहत आगामी 22 जुलाई से सहरसा-मानसी रेलखंड पर करीब 30 दिनों तक सभी ट्रेनों के रफ्तार पर कांवरियों की सुरक्षा की दृष्टि निर्धारित स्पीड तय की गयी है.

  • बेटे की शादी का कार्ड देने जा रही महिला की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर घंटों किया प्रदर्शन

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सौरबाजार थाना क्षेत्र के सूहथ पंचायत के चकला गांव स्थित पेट्रोल पंप के समीप शनिवार की सुबह करीब 7 बजे स्कार्पियो व बाइक की टक्कर में एक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि, एक के जख्मी होने की बात कही जा रही है.

  • 330 मी लंबे तीन नये रेलवे ट्रैक का प्रपोजल

    सहरसा : सहरसा जंक्शन पर अत्यधिक ट्रेनों की लोडिंग क्षमता कम करने के लिए पुराने लोको शेड में मीटर गेज की जगह पर 330 मीटर लंबी 3 तीन ब्रॉड गेज रेलवे ट्रैक के निर्माण का प्रपोजल तैयार किया गया. ताकि मेन, गुड्स व कोचिंग सहित सभी लाइनें एक-दूसरे से स्वतंत्र हो और सहरसा-मानसी रेलखंड पर ट्रेनें विलंब न हो.

  • 15 दिनों में सहरसा-मानसी रेलखंड पर होगी ऑन योर ट्रेन अभियान का शुभारंभ

    सहरसा : आरपीएफ कमांडेट अंशुमान त्रिपाठी ने कहा कि आरपीएफ की नये प्लानिंग के तहत सहरसा-मानसी रेलखंड पर 15 दिनों में ऑन योर ट्रेन अभियान का शुभारंभ होगा. इसके तहत आरपीएफ पोस्ट कमांडर अपने इलाके से गुजरने वाले किसी एक ट्रेन का चुनाव कर सप्ताह में दो रात स्कॉट पार्टी के रूप में कार्य करेंगे.

  • रंगीनिया में आर्मी जवान के 40 हजार रुपये उड़ाये

    सिमरी : उड़ीसा के बेलांगी जिले के वडमाल में तैनात आर्मी जवान के साथ उचक्कों ने सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत रंगीनिया के निकट चालीस हजार रुपये पर हाथ साफ कर लिया. बख्तियारपुर थाना को दिए आवेदन में पहाड़पुर निवासी आर्मी जवान रामबहादुर सहनी ने लिखा हैं कि गुरुवार दोपहर दो बजे के करीब भारतीय स्टेट बैंक सिमरी बख्तियारपुर से चालीस हजार रुपये निकासी करने के बाद बैग में रखकर टैंपो से पहाड़पुर बाजार जा रहा था.

  • रेलवे ट्रैक पर फैलायी गंदगी, तो पड़ेगा महंगा

    सहरसा : रेल परिसर के बाद अगर कोई रेलवे ट्रैक व यार्ड में गंदगी फैलाते भी पकड़ा गया तो महंगा पड़ेगा. रेल विभाग ने 5000 रुपये तक जुर्माना लगाने का प्रावधान जारी किया है. रेल कर्मचारियों से लेकर यात्रियों तक को नहीं बख्शा जायेगा. रेलवे बोर्ड के निर्देश पर रेल यांत्रिक व पर्यावरण विभाग ने मंगलवार को नया अध्यादेश जारी कर दिया. डिवीजन के सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर यह व्यवस्था लागू कर दी गयी है. इसकी देखरेख की जिम्मेदारी जीआरपी व आरपीएफ को दी जायेगी.

  • रेलवे ट्रैक से इंजन उतरने के मामले में और रेल कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

    सहरसा : बीते दिनों सहरसा वाशिंग पिट के पास शंटिंग के दौरान रेलवे ट्रैक से इंजन उतरने के मामले में अभी और कई रेल कर्मचारियों पर गाज गिरेगी. समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों के निर्देश पर गुरुवार को इस मामले में एसएम, चालक व प्वाइंट मैन से पूछताछ होगी. जिसके बाद इसमें किसकी लापरवाही हुई है, डिवीजन को रिपोर्ट भेजी जायेगी.

  • सहरसा-मानसी रेलखंड पर वैक्यूम पर नहीं लग रहा ब्रेक

    सहरसा : पिछले दो माह से सहरसा-मानसी रेलखंड पर वैक्यूम पर ब्रेक लगने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे वैशाली व हमसफर सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनें लगातार विलंब हो रही है. सहरसा-नयी दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस अप व डाउन में रोजाना सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर असामाजिक तत्वों द्वारा वैक्यूम की जा रही है.

  • कोसीवासी वैष्णो देवी, हरिद्वार अौर ऋषिकेश की एक साथ करेंगे यात्रा

    सहरसा : कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबरी है. अब यहां के लोग भी सहरसा जंक्शन से माता वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश समेत दस धार्मिक स्थलों की एक साथ यात्रा कर सकेंगे. यात्रियों की मांग पर आइआरसीटीसी के उच्च अधिकारियों ने इस माह सहरसा जंक्शन से आस्था सर्किट दक्षिण भारत स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

  • सहरसा से चलेगी आस्था सर्किट दक्षिण भारत स्पेशल

    सहरसा : कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबरी है. अब यहां के लोग भी सहरसा जंक्शन से माता वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश समेत दस धार्मिक स्थलों की एक साथ यात्रा कर सकेंगे.

  • सहरसा जिले में 185 शिक्षकों का किया जायेगा नियोजन

    सहरसा : जिले के माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों का 82 पद व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में 103 पद रिक्त पड़े हैं. इन रिक्त पड़े सीटों पर पूर्व के निर्धारित योग्यता धारी शिक्षकों का नियोजन किया जायेगा. जिले के हाइस्कूलों व प्लस टू स्कूलों में 185 शिक्षकों का नियोजन किये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. विभाग का कहना है कि हाइस्कूल की संख्या बढ़ने के कारण रिक्त पदों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है.

  • साड़ी व सिंदूर भारतीय संस्कृति का आदान-प्रदान : शाहनवाज

    सहरसा : टीएमसी सांसद नुसरत जहां के साड़ी पहनने और मांग में सिंदूर लगाने पर मौलानाओं द्वारा फतवा जारी करना बिल्कुल बेवकूफाना हरकत है. यह सिर्फ और सिर्फ भारतीय संस्कृति का आदान-प्रदान है. ये बातें सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने स्थानीय नेता कार्तिक सिंह के आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते कही.

  • अमरूद के लालच में पानी टंकी में डूबा 4 वर्षीय बच्चा, मौत

    सहरसा : बिहार के सहरसा में बख्तियारपुर थाना व बलवाहाट ओपी के बसंतपुर गांव में मंगलवार की सुबह चापाकल पानी के टंकी में डूबने से मनोज सदा के चार वर्षीय पुत्र आनंद सदा की मौत हो गयी. मृत बालक अन्य बच्चों के साथ पड़ोस के ही श्यामदेव सदा के अमरूद पेड़ के नीचे खड़ा था. अमरूद की लालच में खेलते खेलते पेड़ के बगल स्थित पानी से लबालब चापाकल की टंकी में जा गिरा. जिससे उसकी मौत हो गयी.

  • बीएड नामांकन से वंचित छात्र कल तक ले सकते हैं नामांकन

    सहरसा : बिहार राज्य शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रधान महासचिव सह ईस्ट एन वेस्ट के संरक्षक डॉ रजनीश रंजन ने बीएड सत्र -2019-21 में नामांकन को लेकर एक बयान जारी कर कहा कि एक जुलाई 2019 को उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली के न्यायमूर्ति खन्ना एवं संताना गोदर के डबल बेंच ने न्यायादेश जारी कर बिहार राज्य के वैसे बीएड अभ्यर्थी जो आज तक बीएड नामांकन से वंचित रह गये हैं, वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने एनओयू द्वारा आयोजित सीटीई बीएड 2019 की परीक्षा में क्वालिफाइड किया है. लेकिन किसी कारणवश नामांकन से वंचित रह गये हैं.

  • फर्श पर लेटते हैं मरीज, परिजनों को लगाना पड़ता है स्लाइन

    सहरसा : मुजफ्फरपुर में इंसेफलाइटिस (चमकी बुखार) से लगभग 200 बच्चों की मौत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. पूरे राज्य के स्वास्थ्य व्यवस्था को नंगा कर सामने ला दिया. आनन-फानन में सरकार ने मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच के लिए कई घोषणाएं कर दी.

  • सहरसा से ट्रेन खुलते ही यात्रियों को मिलेगी सुबह की चाय व ताजा नाश्ता

    सहरसा : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब सहरसा से बरौनी स्टेशन के बीच वैशाली एक्सप्रेस में पेंट्री कार में खानपान नहीं मिलने की शिकायत जल्द दूर होगी. रेलवे बोर्ड के निर्देश पर अब सहरसा-बरौनी स्टेशन के बीच भी यात्रियों को सुबह व शाम की चाय व नाश्ता के साथ बेसिक सुविधा मिल सकेगी. इसके अलावा सहरसा जंक्शन तक यात्रियों को बेडराल की सुविधा मिल सकेगी.

  • वैशाली से आधा घंटा पहले खुलेगी राज्यरानी

    सहरसा : सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन किया गया है. अब सहरसा-नयी दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस से पहले राज्यरानी एक्सप्रेस खुलेगी. एक जुलाई से इसे प्रभावी तरीके से लागू कर दिया गया है. सहरसा जंक्शन से रोजाना खुलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस सुबह 6 बजकर 40 मिनट के बदले 6 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी. जबकि पूर्व मध्य रेलवे ने राज्यरानी एक्सप्रेस को एक जुलाई से लागू नये समय सारिणी में लागू नहीं किया था.

  • रोटा वायरस डायरिया रोकने का एक मात्र उपाय वैक्सीन : सीएस

    सहरसा : तीन जुलाई से जिले के लोगों को भी रोटा वायरस का वैक्सीन दिया जायेगा. उसी दिन जिला पदाधिकारी वैक्सीन का शुभारंभ करेंगे. यह बातें सोमवार को सदर अस्पताल में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते सिविल सर्जन डॉ ललन प्रसाद सिंह ने कही.

  • अस्पताल के सुरक्षा कर्मी गये हड़ताल पर

    सहरसा : सदर अस्पताल के सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मी सोमवार से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. जानकारी के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने वेतन बढ़ोतरी, एजेंसी पर मनमानी ढ़ंग से वेतन देने, साप्ताहिक अवकाश नहीं देने, पीएफ कटने का कोई ठोस सबूत नहीं देने व तीन साल से एजेंसी द्वारा अपने सुरक्षा कर्मियों से किसी तरह का संपर्क नहीं रखने का आरोप लगाया है. जिसके बाद अस्पताल सुरक्षा विहीन हो गया है.

  • धान बीज लाभुकों की जांच करेंगे पदाधिकारी

    सहरसा : डीएम डा शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई. जिसमें डीएम ने प्रभारी पदाधिकारी आपदा सह डीसीएलआर राजेन्द्र दास को केदली जाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि केदली के विस्थापित परिवारों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए दो नाव व पॉलीथिन की व्यवस्था कर दी गयी है. कोई अन्य आवश्यकता होगी तो प्रभारी आपदा व्यवस्था करायेंगे.

  • सहरसा : विषाक्त प्रसाद देकर दो युवकों ने 19 लोगों को किया बेहोश, घर में चोरी कर हुए फरार

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के महरथा और बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर आदा टोला में विषाक्त प्रसाद खाने से 19 लोग बेहोश हो गये. सभी लोगों को आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चिकित्सक विनय सिंह सभी का इलाज कर रहे है.

  • सहरसा : निजी बैंक में जमा पैसा नहीं मिलने पर रोकी ट्रेन, लाठीचार्ज

    सहरसा : प्रयाग ग्रुप में जमा किये गये पैसे नहीं मिलने से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को स्टेशन पर हंगामा किया और सुबह से लेकर दोपहर तक ट्रेनों को रोके रखा. आरपीएफ के इंस्पेक्टर सारनाथ एवं जीआरपी थानाध्यक्ष मोजम्मिल ने लोगों से हट जाने की अपील की. लेकिन, लोग नहीं माने. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं माने.

  • पुरबिया एक्सप्रेस के खाली रैक को लाने जा रहा इंजन शंटिंग लाइन से उतरा

    सहरसा : वाशिंग पिट में खड़ी पुरबिया एक्सप्रेस के खाली रेक को लाने जा रहा शंटिंग इंजन ट्रैक में अचानक आयी तकनीकी खराबी की वजह से शंटिंग लाइन के पास उतर गया. घटना में चालक बाल-बाल बच गये और किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है.

  • जेवर व इलेक्ट्रॉनिक्स मंडी जाना हुआ मुश्किल

    सहरसा : कोसी का प्रमंडलीय मुख्यालय स्थित महावीर चौक से स्टेशन रोड व दहलान चौक से गांधी पथ चौक तक में करोड़ों का कारोबार वाले सोना व इलेक्ट्रॉनिक्स मंडी जाना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है. बुधवार को हुई हल्की बारिश के कारण इन बाजार जाने वाली सड़कों में जगह-जगह पानी जमा हो गया है. वहीं कुछ दिन पूर्व नगर परिषद द्वारा नाला सफाई कराने व कचड़ा को सड़क पर रख देने के कारण वर्षा के बाद सड़कों पर कई जगह कीचड़ जमा हो गया है.

  • पुरबिया एक्सप्रेस के खाली रैक को लाने जा रही इंजन शंटिंग लाइन से उतरी

    सहरसा : वाशिंग पिट में खड़ी पुरबिया एक्सप्रेस के खाली रेक को लाने जा रही शंटिंग इंजन ट्रैक में अचानक आयी तकनीकी खराबी की वजह से शंटिंग लाइन के पास उतर गयी. घटना में चालक बाल-बाल बच गये और किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है. घटना की सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल मैं अचानक सायरन बजने लगा. मौके पर तुरंत ही सहरसा जंक्शन के एसएसएसएम आरपीएफ जीआरपी डीएसटी टीआई एसएससी समेत सभी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. वहीं समस्तीपुर मंडल से तुरंत सहरसा जंक्शन के लिए एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को रवाना किया गया.

  • एसडीएम ने किया वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार का निरीक्षण

    सहरसा : सहरसा से नयी दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार का वाशिंग पिट में गुरुवार को एसडीएम ने निरीक्षण किया. इस अवसर पर एसडीएम फैयाज अनवर ने बताया कि रेलयात्रियों की बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिये सभी रेलगाड़ियों के पेंट्रीकार को आधुनिक बनाया जा रहा है. साथ ही आइआरसीटीसी के द्वारा विशेष निगरानी व चौकसी बरती जा रही है.

  • पुलिस जवान का वीडियो बनाना पड़ा महंगा

    सहरसा : शहर के थाना चौक पर इ रिक्शा चालक द्वारा बाइक सवार पुलिस जवान को साइड नहीं देना नाबालिग चालक को महंगा पड़ गया. पुलिस जवान ने उसे रोक कर मारपीट की. जिसका दूर खड़े सराही निवासी एक युवक ने वीडियो बना लिया. वीडियो बनाते देख युवक को जवान ने पकड़ लिया और उसका मोबाइल जब्त कर लिया.

  • सहरसा:युवक को खूंटे से बांधकर पीटा

    पतरघट (सहरसा) : पतरघट बाजार में मंगलवार को सड़क किनारे एक दुकान में नौकरी कर रहे एक युवक को दबंगों ने दुकान से खींच व खूंटे से बांध जमकर पिटाई की.

  • बिजली-कट का आम संकट जनजीवन का बन गया कंटक

    पूर्णिया. : गरज के साथ छींटे के बावजूद भीषण गर्मी में बिजली कट का संकट लोगों को काफी नागवार लग रहा है. यह समस्या लगातार एक सप्ताह से है. मंगलवार की उमस भरी रात भी बिजली-कट जारी रही. नतीजतन गर्मी से बेहाल लोग रात में भी घरों से बाहर टहलते रहे. शहर के कई मोहल्लों में तो बिजली औसतन दो से तीन घंटे गायब रही. हालांकि विभाग इसे मानने को तैयार नहीं.

  • बनमनखी के उपभोक्ता परेशान

    बनमनखी : प्रखंड क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ता बिजली की अनियमित आपूर्ति से परेशान हैं. विभागीय उदासीनता के कारण उपभोक्ताओं को 10 घंटे भी सही से बिजली की सप्लाइ नहीं दी जा है.जबकि बिजली विभाग 18 घंटा विद्युत आपूर्ति करने की माला जप रही है. बिजली की आपूर्ति में कटौती किये जाने से इस भीषण गर्मी में लोग परेशान हैं. विभागीय उदासीनता का आलम यह है कि बीते कई रातों से बिजली आपूर्ति बाधित रही है.

  • अमौर में बिजली-कट का अटखेल

    अमौर : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में बिजली की आंख मिचौली जारी है. बिजली की आंख मिचौली के कारण आमजन खासकर बूढ़े व बच्चे को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. दिन में किसी तरह तो बूढ़े-बच्चे का दिन कट जाता है लेकिन रात में बिजली कट जाने के बाद आम जनों के रहना मुश्किल हो जाता है. आंखों ही आंखों में रात कट जाती है. खासकर जब से हर घर में बिजली होने के बाद लोगों को लाइन की आदत हो गयी है .

  • वज्रपात से महिला समेत तीन की मौत, एक जख्मी

    सहरसा : बुधवार की सुबह वज्रपात से जिले के अलग-अलग हिस्सों में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि एक अन्य महिला झुलस कर जख्मी हो गयी है. सलखुआ प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड के तिरासी गांव में बुधवार की सुबह वज्रपात होने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • शहरी क्षेत्र के दो किलोमीटर रेडियस के 115 प्रारंभिक विद्यालयों में पहुंचेगा एमडीएम

    सहरसा : जिला मुख्यालय के कहरा कुटी के निकट बन रहे सेंट्रल किचेन की जांच के पटना से पहुंची विभागीय टीम द्वारा बुधवार की संध्या जांच किया गया. शिक्षा विभाग द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर विद्यालयों में मिड डे मील बच्चों तक गुणवत्तापूर्ण पहुंचाने को लेकर इसकी शुरुआत की जानी है. इसके लिये विभाग को आवेदन प्राप्त हुआ था. जिसे स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य किया गया है. निदेशक मध्याह्न भोजन के निर्देश के आलोक में सेंट्रल किचेन तैयारी की जांच के लिये दो सदस्यीय टीम द्वारा जांच किया गया है.

  • लड़की से फोन पर बात करने के आरोप में दबंगों ने युवक को खूंटे से बांध पीटा

    पतरघट : ओपी से महज पांच सौ गज की दूरी पर स्थित पतरघट बाजार में मंगलवार को सड़क किनारे एक दुकान में नौकरी कर रहे एक युवक को दबंगों ने दुकान से खींच व खूंटे से बांध जमकर पिटाई की. उसे बेरहमी से तब तक पीटा जाता रहा, जब तक वह बेहोश नहीं हो गया. घटना की सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी जयशंकर प्रसाद यादव ने त्वरित कार्रवाई करते एएसआइ जितेंद्र पांडे को पुलिस बल के साथ घटना-स्थल पर भेजा.

  • पांच महीनों में 35 लाल लौट कर नहीं आये घर

    सहरसा : कई तरह की स्पीड बाइक व कार के बाजार में आने व सड़क की खराब स्थिति एवं यातायात नियमों का सही तरीके से पालन नहीं करने के कारण जिले में सड़क दुर्घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है. औसतन प्रत्येक माह पांच मौत व आठ लोग जख्मी हो रहे हैं. 2019 की बात करें तो जिले के विभिन्न थाना में सड़क दुर्घटना से संबंधित 42 मामले दर्ज हुए हैं.

  • 30 को होगा सांसद दिनेश व कैसर का भव्य स्वागत

    सिमरी बख्तियारपुर : नवनिर्वाचित मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव व खगड़िया सांसद महबूब अली केसर के द्वारा सिमरी बख्तियारपुर उच्च विद्यालय प्रांगण में आगामी 30 जून को एनडीए कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह नागरिक अभिनंदन किये जाने को लेकर डाक बंगला स्थित सत्संग भवन परिसर में भाजपा नगर अध्यक्ष संजीव भगत की अध्यक्षता व जदयू जिलाध्यक्ष चंद्रदेव मुखिया के संचालन में बैठक हुई.

  • चौथे दिन मिली दूसरी बच्ची प्रियंका की लाश, दो बच्ची अब भी लापता

    नवहट्टा: बीते रविवार को शाहपुर में कोसी नदी में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें रविवार को ही एक वृद्ध का शव मिल गया था. उसके बाद दूसरा शव सोमवार को मिला था. चौथे दिन बुधवार को तीसरी बच्ची प्रियंका का भी शव मिला. वकील पासवान की नतिनी प्रियंका कुमारी (10) की भी उसी दिन डूबने से मौत हो गई थी. बुधवार को पूर्वी तटबंध के फेकराही के समीप ग्रामीणों ने प्रियंका के शव को नदी में तैरते हुए देखा. लोगों ने पीड़ित परिवार को सूचना दी. पीड़ित परिवार के द्वारा शव की पहचान के बाद स्थानीय प्रशासन ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया.

  • लड़की से फोन पर बात करने के आरोप में दबंगों ने युवक को खूंटे से बांध कर पीटा

    सहरसा : बिहार में सहरसा के पतरघट में ओपी से महज पांच सौ गज की दूरी पर स्थित पतरघट बाजार में मंगलवार को सड़क किनारे एक दुकान में नौकरी कर रहे एक युवक को दबंगों ने दुकान से खींच व खूंटे से बांध जमकर पिटाई की. उसे बेरहमी से तब तक पीटा जाता रहा, जब तक वह बेहोश नहीं हो गया. घटना की सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी जयशंकर प्रसाद यादव ने त्वरित कार्रवाई करते एएसआइ जितेंद्र पांडे को पुलिस बल के साथ घटना-स्थल पर भेजा. पुलिस बल ने खूंटे से बंधे युवक को मुक्त कर इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर द्वारा जख्मी युवक को बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया.

  • पोक्सो मामले की सुनवाई अब सहरसा में ही, बच्चों की पहचान रखी जायेगी गुप्त

    सहरसा : व्यवहार न्यायालय में सोमवार को जिला जज अजय नाथ झा ने बाल मित्र न्यायालय का शुभारंभ किया. बाल मित्र न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम चंद्रकांत झा बनाये गये हैं. जो बच्चों से संबंधित मामले की सुनवाई करेंगे.

  • एसडीपीओ ने किया सदर थाना का निरीक्षण

    सहरसा : सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने सोमवार को सदर थाना का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने दर्ज होने वाले मामले व उसमें प्रगति की जानकारी लेकर थानाध्यक्ष को पीड़ित को किसी भी सूरत में न्याय मिलें का निर्देश दिया. वही उन्होंने डोसियर, स्टेशन डायरी, लंबित कांडों, हाजत की जानकारी ली. एसडीपीओ श्री तिवारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना का निरीक्षण किया गया है.

  • खत्म हुआ पानी, तो बूंद को तरस जाओगे

    सहरसा : अंकल जल ही जीवन है. पानी खत्म हो गया तो फिर आप बूंद-बूंद तक के लिए तरस जाओगे. सोमवार को जल बचाओ अभियान के तहत ट्रेनों व प्लेटफार्म पर पानी बर्बाद करते रेल यात्रियों को स्काउट के छोटे-छोटे बच्चे कुछ इस तरह संदेश देते नजर आए.

  • मुजफ्फरपुर के मासूमों की मौत की हो उच्चस्तरीय जांच

    सहरसा : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर की जिला इकाई ने सोमवार को राज्यव्यापी आह्वान पर स्टेडियम प्रांगण में धरना दिया. धरना के माध्यम से जिलाध्यक्ष रामरतन ऋषिदेव के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने राज्यपाल के नाम 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा.

  • बाइक के लिए विवाहिता को मार डाला, 6 वर्ष पूर्व हुई थी शादी

    सहरसा : बिहार के सहरसा में पतरघट पंचायत अंतर्गत मानिकपुर बस्ती स्थित वार्ड तीन में सोमवार को एक 28 वर्षीय विवाहिता की ससुराल वालों ने हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी जयशंकर प्रसाद यादव, एसआइ उदय कुमार सिंह, एएसआइ हरिशंकर चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व लोगों से घटना की जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से भाग रही मृतका की सास अंबिका देवी को गिरफ्तार कर लिया.

  • सहरसा : कोसी नदी में पांच डूबे, चार लापता

    नवहट्टा (सहरसा) : प्रखंड क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के देवनवन मंदिर कोसी बांध के पास पांच लोग नदी की धार में लापता हो गये. इनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है. वहीं, चार अब भी लापता हैं. स्थानीय गोताखोर लापता लोगों को खोजबीन में जुटे हैं. नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र की शाहपुर पंचायत निवासी वृद्ध महेंद्र गुप्ता (55) अपने दो पोती व दो अन्य बच्चे के साथ तरबूज तोड़कर घर वापस आ रहे थे.

  • लापरवाही की भेंट चढ़ रही है खून पसीने की कमाई,हाथ से छीन ले जाते हैं झपटमार

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के व्यस्तम सड़क दहलान चौक पर गुरुवार को दिनदहाड़े चलती गाड़ी से छह लाख रुपये उड़ाने के बाद जहां पुलिसिया कार्यशैली पर उंगली उठने लगी है. वही लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है. डिक्की तोड़ या खोल कर पैसा उड़ाने व झांसा देकर एटीएम कार्ड बदल कर अवैध निकासी करने वाले गिरोह की सक्रियता काफी बढ़ गयी है. अक्सर लोगों की थोड़ी सी लापरवाही के कारण इन गिरोह के सदस्यों की चांदी कट रही है.

  • सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन में सिलीगुड़ी की युवती से छेड़छाड़

    सहरसा : सहरसा-समस्तीपुर 55567 पैसेंजर ट्रेन में सिलीगुड़ी की एक युवती के साथ चलती ट्रेन में दिनदहाड़े कुछ मनचलों द्वारा छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है. हालांकि युवती के शोर मचाने पर ट्रेन में सफर करते यात्रियों ने मनचलों को पकड़ने की कोशिश की. लेकिन सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंचे से पहले ही मनचले चलती ट्रेन से कूदकर भाग गये. सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही यात्रियों ने उस युवती को एसएम व आरपीएफ के सुपुर्द किया.

  • केदली में कटाव से तबाही, दर्जनों परिवार बेघर

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के केदली में कटाव का कहर जारी है. जहां लोगों का रहना और जीना दुश्वार हो गया है. जिन लोगों का घर दो वर्ष पहले कटा था, उन लोगों का घर इस बार पुनः कट गया. कटाव पीड़ित अब अपने जीवन से हार मानने लगे हैं. कहते हैं कि पिछले दिनों 17 लोगों का घर कोसी नदी में कटकर विलीन हो गया. अंचलाधिकारी के द्वारा कटाव पीड़ित परिवार को सामान ढ़ोकर निकालने के लिए नाव की व्यवस्था भी नहीं की गयी.

  • राज्यरानी चार और जानकी एक्सप्रेस तीन घंटे विलंब से खुली

    सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड पर अप व डाउन लाइन में पिछले तीन माह से ट्रेनें लगातार विलंब से चल रही है. कभी सहरसा जंक्शन पर प्लेटफॉर्म खाली नहीं रहने और कभी वाशिंग पीट में ट्रेन की सफाई के दौरान हुई देरी की वजह से इस रेलखंड पर लगातार ट्रेन विलंब से चल रही है.

  • पीड़ितों की सेवा को मुजफ्फरपुर गये सोमू व रौशन

    सहरसा : मुजफ्फरपुर में इंसेफ्लाइटिस (चमकी बुखार) से मरने वाले बच्चों की संख्या 109 तक पहुंच गयी है. इतनी अधिक संख्या में बच्चों के मरने के बाद राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक हिल गयी है. फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर पर देशभर के लोग अपनी बात कह रहे हैं.

  • डीएम की रोक के बाद भी खुला है स्कूल

    बलवाहाट : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के बलवाहाट अपूर्व उच्च विद्यालय बलवाहाट में बुधवार को सरकारी आदेश व धारा 144 लागू होने के बाद भी विद्यालय खुला था. बुधवार को विद्यालय में पढ़ाई भी और दिनों की तरह ही जारी था. जब क्लास रूम में उपस्थित बच्चों से पूछा गया तो बच्चों ने बताया कि हमलोग को स्कूल बुलाया गया है. विद्यालय के प्रधानाध्यापक अफरोज परवाना ने बताया कि रजिस्ट्रेशन सहित नामांकन कार्य चल रहा है. इसलिए बच्चों को बुलाया गया है.

  • लू से पीड़ित मरीज का अस्पताल आना शुरू

    सहरसा : जिले में भी लू पांव फैलाना शुरू कर दिया है. लू से पीड़ित मरीजों का सदर अस्पताल आना शुरू हो गया है. बुधवार को न्यू कॉलोनी के राजा कुमार, रूपनगरा की रुखसार खातून व अमरपुर की रूबी कुमारी भर्ती हुई. राजा कुमार व रुखसार खातून के परिजनों ने बताया कि वह बाजार से आया और उसे अत्याधिक गर्मी व बुखार आ गया. जिसे आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया. वही रूबी कुमारी बाइक से घर जा रही थी कि कॉलेज गेट के समीप वह चक्कर खाकर बाइक से गिर पड़ी. परिजनों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • सात दिनों में मात्र 11 घंटे रही बिजली, लोग रहे हलकान

    नवहट्टा : एक तरफ गर्मी का पारा आसमान छू रहा है तो दूसरे तरफ बिजली विभाग की लापरवाही की पोल खुल रही है. प्रखंड क्षेत्र के सात पंचायत में पिछले 15 दिन यानी चार जून से ही बिजली बाधित है.

  • रेलवे की जमीन पर दुकान बनाने को ले विवाद में चली गोली, एक घायल

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के जवाहर फ्यूल सेंटर खादीपुर के सामने बुधवार को रेलवे की जमीन में दुकान खोलने को लेकर हुई विवाद में गोली चलने से एक युवक घायल हो गया. घायल को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार मेनहा गांव निवासी जनक यादव जवाहर फ्यूल के सामने सड़क से पश्चिम रेलवे की जमीन में दुकान खोलने के लिए कटघरा बैठा रहा था.

  • सूचना देने के बाद देर से पहुंची पुलिस

    सहरसा : बनगांव थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा बुधवार को मुरली में हुई एक महिला नेहा देवी की मौत के बाद परिजनों ने शव के साथ एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. परिजनों ने कहा कि सूचना देने के बाद भी बनगांव थाना पुलिस व थानाध्यक्ष देरी से पहुंचे. परिजनों ने प्रभारी एसपी गणपति ठाकुर से दोषी पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई करने, बच्चा को सुपुर्द कराने व कार्रवाई की मांग की.

  • गर्भवती व धात्री माताओं को आयरन व फोलिक एसिड गोली खाने को करें प्रेरित

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को आईसीडीएस से संबंधित बैठक हुई. जिसमें उन्होंने कहा कि सभी सेविका एवं सहायिका घर-घर जाकर गर्भवती माताओं एवं धात्री माताओं को आइरन फोलिक एसिड गोली खाने के लिए प्रेरित करें. जिससे मां और बच्चे स्वस्थ रहें. उन्होंने कहा कि अपने पोषक क्षेत्र में सभी सेविका, सहायिका गर्भवती महिलाओं एवं उनके अभिभावकों को समझाएं कि वे अस्पताल में प्रसव कराएं. साथ हीं उन्हें बताएं कि घर पर प्रसव कराना सुरक्षित नहीं है. इसमें वे पंचायत जन प्रतिनिधियों का भी सहयोग लें. उन्होंने कहा कि महिला पर्यवेक्षिका जहां भी क्षेत्र भ्रमण करे, वहां का जीपीएस लोकेशन के साथ फोटो भेजें. इसी आधार पर उनकी मार्किंग होगी. केयर इंडिया के प्रतिनिधि ने बताया कि सभी आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका धात्री माताओं को बतायें कि छह महीने तक वे बच्चों को सिर्फ स्तनपान करायें. पानी भी नहीं पिलायें. छह महीने के बाद उन्हें स्तनपान के साथ पूरक आहार भी दें. जिलाधिकारी ने केयर इंडिया की कृतिका को निदेश दिया कि वे आठ से 10 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रखंडवार प्रतिवेदन तैयार करें. जिससे कम उपलब्धि वाले पॉकेट की पहचान की जा सके. उन्होंने कहा कि जिस एलएस की उपलब्धि खराब रहेगी, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. बैठक में डीपीओ आइसीडीएस रीता सिन्हा, सभी सीडीपीओ, सभी एलएस सहित अन्य शामिल थे.

  • सोनबरसा : कॉलेज के प्राचार्य से 3.65 लाख रुपये लूटे

    सोनबरसा : थाना क्षेत्र के भुतही-लोहखर रोड में परसा महिंद गांव के पास मंगलवार को बाइक सवार अपराधियों ने स्थानीय मुन्नीलाल कर्पूरी कॉलेज के प्राचार्य प्रो रामश्रेष्ठ भगत व पुत्र देवजीत कुमार उर्फ पिंटू से पिस्टल के बल पर 3.65 लाख रुपये लूट लिये. इसके बाद अपराधी फरार हो गये.

  • डायन का आरोप लगा महिला को मारा-पीटा, मैला पिलाया व बाल काट डाले

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सोनवर्षाराज स्थित वार्ड नंबर दस में सोमवार की सुबह एक विधवा महिला पर डायन का आरोप लगा मारपीट करने, सिर का बाल काटने सहित जबरन मानव मल पिलाने का एक जघन्य मामला सामने आया है. इस बाबत पीड़ित महिला द्वारा सोमवार की शाम घटना की लिखित जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को दी गयी. हालांकि, स्थानीय ग्रामीण स्तर पर मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है.

  • संस्कृत विवि के कुलपति ने किया सुखसेना संस्कृत महाविद्यालय का निरीक्षण

    बीकोठी : बड़हरा कोठी प्रखंड अंतर्गत सुखसेना गांव स्थित जिले के एकमात्र संस्कृत महाविद्यालय राधा उमाकान्त संस्कृत महाविद्यालय सुखसेना का निरीक्षण कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर सर्वनारायण झा ने किया.

  • सदर अस्पताल में मरीजों को दिया जायेगा टोकन, होगी उद्घोषणा

    सहरसा : सदर अस्पताल का नजारा कुछ दिनों में बदलने वाला है. भोजन से लेकर मरीजों को चिकित्सक से दिखाने की व्यवस्था में परिवर्तन होने वाला है. बड़े अस्पतालों की तरह चिकित्सक से दिखाने के लिए मरीजों को एक यूनिक कोड का टोकन दिया जायेगा. जिस विभाग के चिकित्सक से मरीज को दिखाना होगा, उसके गेट पर डिसप्ले बोर्ड पर मरीजों को दी जाने वाली यूनिक कोड नजर आयेगा. जिस मरीज का यूनिक कोड डिसप्ले होगा. वह कक्ष में जाकर चिकित्सक से सलाह लेंगे. वही पूरे अस्पताल में माइकिंग सिस्टम लगेगा.

  • सदर अस्पताल में मरीजों को दिया जायेगा टोकन, होगी उद्घोषणा

    सहरसा : सदर अस्पताल का नजारा कुछ दिनों में बदलने वाला है. भोजन से लेकर मरीजों को चिकित्सक से दिखाने की व्यवस्था में परिवर्तन होने वाला है. बड़े अस्पतालों की तरह चिकित्सक से दिखाने के लिए मरीजों को एक यूनिक कोड का टोकन दिया जायेगा. जिस विभाग के चिकित्सक से मरीज को दिखाना होगा, उसके गेट पर डिसप्ले बोर्ड पर मरीजों को दी जाने वाली यूनिक कोड नजर आयेगा.

  • सहरसा : बेटे व बहुओं ने वृद्ध माता-पिता को घर से निकाला

    इसको लेकर कई बार हुई पंचायत, बेटों ने फैसला मानने से किया इन्कार सोनवर्षा (सहरसा) : जिले के सोनवर्षा प्रखंड के शाहपुर गांव में दो बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया, वे पड़ोसी के यहां रहकर गुजर-बसर कर रहे हैं. उन्होंने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर बेटे व बहुओं पर मारपीट व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

  • पुत्र व पुत्रवधुओं ने वृद्ध माता-पिता को घर से निकाला

    सोनवर्षा (सहरसा) : हाल ही में सूबे की सरकार ने एलान किया था जो अपने माता-पिता के साथ गलत व्यवहार करेगा, उसकी जगह को जेल में होगी. साथ ही उसे इस अपराध के लिए जुर्माना भी देना होगा. सरकार की इस घोषणा से पीड़ित माता-पिता को संबल मिलने लगा और वे पुत्र प्रताड़ना के विरोध में मुखर होने लगे. जिले के सोनवर्षा प्रखंड के शाहपुर गांव में ऐसे ही माता-पिता सामने आये हैं.

  • पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, तो महिला ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा

    पतरघट : पस्तपार पुलिस शिविर क्षेत्र के ठाढ़ी बस्ती निवासी एक महिला को स्थानीय दबंगों द्वारा खूंटे से बांधकर पिटाई कर जख्मी कर दिये जाने के मामले में पुलिस द्वारा आरोपितों पर कार्रवाई नहीं करने पर पीड़ित जख्मी महिला ने अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी का दरवाजा खटखटाया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने महिला थानाध्यक्ष को निर्धारित तिथि को सदेह उपस्थित होने का निर्देश दिया है. इधर जख्मी महिला इलाज के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल में भर्ती है.

  • लू से ग्रस्त रेलयात्रियों को नि:शुल्क मिलेगा ओआरएस, रेलवे काउंटरों पर भी उपलब्ध

    सहरसा : भीषण गर्मी में परेशान यात्रियों को ठंडक पहुंचाने के लिए रेलवे ने नये इंतजामात किये गये हैं. इसके तहत सहरसा जंक्शन सहित समस्तीपुर मंडल के 100 से अधिक पूछताछ केंद्र और 500 से अधिक स्टॉलों पर अब रेल यात्रियों को ओआरएस मिलेगा. वैसे रेलयात्री जो हिट-स्ट्रोक से ग्रस्त होंगे.

  • सहरसा : बेटे व बहुओं ने वृद्ध माता-पिता को घर से निकाला

    सोनवर्षा (सहरसा) : जिले के सोनवर्षा प्रखंड के शाहपुर गांव में दो बेटों ने उन्हें घर से निकाल दिया, वे पड़ोसी के यहां रहकर गुजर-बसर कर रहे हैं. उन्होंने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर बेटे व बहुओं पर मारपीट व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

  • छह दिन बाद भी किराना दुकानदार के हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर

    सिमरी : घटना के छह दिन बीत जाने के बाद भी सिमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत काजीपुर गांव में किराना दुकानदार निसार अंसारी हत्याकांड के अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. ग्रामीणों के लिए यह घटना अनसुलझी पहेली बनकर रह गयी है. परिजनों द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ सिमरी थाना में उसी दिन प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी, लेकिन आज तक इस हत्याकांड के किसी भी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. ग्रामीणों की मानें तो निसार का किसी से अदावत नहीं था, वह कभी भी किसी से ऊंची आवाज में बात नहीं करता था.

  • परिजन दहशत में ग्रामीणों में आक्रोश

    सिमरी : घटना के छह दिन बीत जाने के बाद भी सिमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत काजीपुर गांव में किराना दुकानदार निसार अंसारी हत्याकांड के अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

  • पलायन का दर्द : 18 ट्रेनें खुलीं, फिर भी स्टेशन पर पड़े हैं हजारों मजदूर

    सहरसा : पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत देश के अन्य प्रदेशों में धान की रोपनी के लिए कोसी के इलाके से मजदूरों का पलायन जारी है. पिछले तीन जून से मजदूरों के जाने का सिलसिला चल रहा है. पिछले 11 दिनों में 11 जनसेवा एक्सप्रेस, चार जनसाधारण एक्सप्रेस और तीन सहरसा-अंबाला एक्सप्रेस खुल चुकी हैं.

  • ट्रैक की सुरक्षा के लिए बने छह प्वाइंट 15 हजार मीट्रिक टन बोल्डर किया स्टोर

    सहरसा : मॉनसून में रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर डिवीजन स्तर पर सहरसा-मानसी रेलखंड के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है. इसके तहत आवश्यक गाइडलाइन भी तैयार किया गया है. 15 जून से 15 अक्टूबर तक के बीच 42 किलोमीटर सहरसा-मानसी रेलखंड पर 24 घंटे विशेष रूप से पेटोलिंग की व्यवस्था होगी. सुरक्षा को लेकर छह प्वाइंट बनाए गए हैं. डुमरा, भैंग, बैजनाथपुर, कोपरिया, मोहम्मदपुर व सडौंल स्टेशनों पर प्वाइंट बनाए गए हैं.

  • आज फिर चलेगी सहरसा-अंबाला स्पेशल

    सहरसा : रोजगार की तलाश में पंजाब जाने वाले मजदूर यात्रियों की भीड़ दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. अब तो मजदूरों को प्लेटफॉर्म पर भी जगह नहीं मिल रही है. ट्रेन में जगह पाने की आस में वे जहां-तहां जैसे-तैसे समय गुजार रहे हैं. मजदूर यात्रियों ने फुट ओवरब्रिज, यार्ड व रेल परिसर में जहां-तहां अपना अस्थायी आशियाना बनाया है. मजदूर यात्रियों का कहना है कि अब तो होटल में खाने के पैसे भी खत्म हो गये हैं.

  • रूपेश हत्याकांड में दो गिरफ्तार

    महिषी : बीते पांच जून को बलुआहा पुल पर मंगरौनी निवासी युवक रुपेश कुमार की हत्या के दो नामजद अभियुक्त स्व जीतन भगत का 65 वर्षीय पुत्र आनंदी भगत व सुखदेव यादव का 42 वर्षीय पुत्र दुलार यादव को गिरफ्तार करने में स्थानीय पुलिस को सफलता मिली है.

  • बाल श्रमिकों की मुक्ति के लिए जारी रखें सघन छापेमारी : डीएम

    सहरसा : जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में गुरुवार को बाल श्रम से संबंधित बैठक हुई. जिसमें डीएम ने कहा कि जहां भी बाल श्रमिक की सूचना मिलती है, धावा दल बाल श्रमिक की विमुक्ति करायें. इसके लिए सघन छापामारी निरंतर जारी रखें. जो बाल श्रमिक मुक्त हुए हैं, उनकी सूची की जांच करें तथा यह सुनिश्चित करें कि वे दुबारा काम करने नहीं जाएं.

  • वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा 16 को 3000 से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

    सहरसा : केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित वनरक्षी के पद की लिखित परीक्षा 16 जून को जिला मुख्यालय के सात परीक्षा केंद्रों पर एक पाली में संचालित की जायेगी. शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय सभा कक्ष में निदेशक डीआरडीए राकेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया.

  • फरकिया विकास पद यात्रा आज से होगी शुरू

    सिमरी : गुरुवार को सलखुआ प्रखंड अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर धाप बाजार में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता डॉ कमलेश्वरी शर्मा एवं संचालन डॉ दीनानाथ पटेल ने किया. बैठक को संबोधित कर हुए पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि 2017 में हम लोगों ने मिलकर डेंगराही पुल निर्माण के लिए 17 दिनों तक अनशन किया था.

  • अब सहरसा में भी सादे लिबास में काम करेंगे आरपीएफ जवान

    सहरसा : आरपीएफ महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि सहरसा जंक्शन ईसीआर का रिमूव स्टेशन है. रेलवे इंफ्रक्चर पर सांसद समस्याओं को उठाते रहते हैं. इसी के निरीक्षण में यहां पहुंचे है. देखने में लगता है यहां अभी भी अंग्रेजों का सिस्टम चल रहा है. जबकि, पूरे देश में आरपीएफ का एक ही रूल काम करता है. इस प्रथा को जल्द बदलने की जरूरत है. अब दिल्ली, मुबंई व बेंगलुरु स्टेशनों की तर्ज पर सहरसा जंक्शन पर 90 प्रतिशत आरपीएफ सादे लिबास में काम करेंगे.

  • जनसाधारण एक्स. में तड़पता रहा मरीज ढाई घंटा तक सोनबरसा में रोकी ट्रेन

    सहरसा : मानसी रेलखंड पर पिछले एक माह से चल रही घंटों विलंब से ट्रेनों की लापरवाही के मामले में रेल अधिकारी सतर्क नहीं हैं. बुधवार को आनंद विहार से सहरसा आने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस में एक मरीज की हालत बिगड़ गयी और वह दर्द से तड़पता रहा. लेकिन ढाई घंटे तक सोनबरसा कचहरी स्टेशन पर जनसाधारण एक्सप्रेस को लाइन नंबर दो पर खड़ी कर दी गयी. मरीज की स्थिति बिगड़ते देख यात्रियों ने उसे किराये का ऑटो कर सहरसा भेजा. जिसके बाद एसएम कार्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया. रेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पैनल को तोड़ने की कोशिश की.

  • किसान वैज्ञानिक तरीके से करें खेती

    घैलाढ़ : प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय के प्रांगण में कृषि विभाग द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन मुखिया किरण देवी, मुखिया प्रतिनिधि अशोक यादव, कृषि पदाधिकारी जयंत रजक, कृषि सम्यक यशवंत कुमार ने किया. बीएओ जयंत रजक ने बताया कि आत्मा द्वारा संचालित योजना एवं कार्यक्रम की जानकारी दी.

  • मुबंई, दिल्ली व बेंगलुरु की तर्ज पर अब सहरसा में भी सादे लिबास में काम करेंगे आरपीएफ जवान

    सहरसा : आरपीएफ महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि सहरसा जंक्शन ईसीआर का रिमूव स्टेशन है. रेलवे इंफ्रक्चर पर सांसद समस्याओं को उठाते रहते हैं. इसी के निरीक्षण में यहां पहुंचे है. देखने में लगता है यहां अभी भी अंग्रेजों का सिस्टम चल रहा है. जबकि, पूरे देश में आरपीएफ का एक ही रूल काम करता है. इस प्रथा को जल्द बदलने की जरूरत है. अब दिल्ली, मुबंई व बेंगलुरु स्टेशनों की तर्ज पर सहरसा जंक्शन पर 90 प्रतिशत आरपीएफ सादे लिबास में काम करेंगे. यात्रियों की सुरक्षा व समस्याओं की मॉनीटरिंग पांच मिनट में हो सकेगी.

  • आंधी में गिरा स्ट्रीट लाइट का पोल, बाल-बाल बचे सुरक्षा गार्ड

    सहरसा : बुधवार की शाम आयी तेज हवा के साथ बारिश ने शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भारी तबाही मचायी है. कई जगहों पर बिजली पोल तो कई जगहों पर वृक्ष गिर गया है. रास्तों पर पेड़ व पोल गिरने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बुधवार की शाम सदर अस्पताल में लगे स्ट्रीट लाइट का पोल गिर गया.

  • सप्ताह के अंत तक मिलेगी राहत

    सहरसा : इस सप्ताह के अंत तक छिटपुट बारिश की संभावना जिले में जतायी गई है. अगवानपुर कृषि महाविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक संतोष कुमार ने बताया कि बिहार मॉनसून 20 जून के बाद प्रवेश करने की संभावना है. जिले में 23 जून तक मानसून की वर्षा हो सकती है. उन्होंने कहा कि जिले में गर्म हवा नहीं चल रही है. जबकि अन्य प्रदेशों में गर्म हवा चलने से तापमान बढा हुआ है.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग आठ लाख का नुकसान

    सहरसा : शहरी क्षेत्र के गंगाजला चौक के निकट बिजली के शॉर्ट सर्किट से रेडिमेड कपड़े की दुकान में आग लगने से लाखों की क्षति हुई. जबकि अग्निशमन दस्ते के तत्परता से बगल के दुकानों में कोई क्षति नहीं हुई. आयुष रेडिमेड कपड़े की दुकान का लगभग आठ लाख के क्षति की बात कही जा रही है. बुधवार की दोपहर लगभग ढाई बजे बिजली के शार्ट सर्किट से नगर परिषद के मुख्य गेट के निकट वर्षों से संचालित आयुष कपड़े की दुकान में आग लग गयी.

  • तटबंध के प्रत्येक किलोमीटर पर होगी होमगार्ड की तैनाती

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने अपने कार्यालय कक्ष में बुधवार को संभावित बाढ़ आपदा से संबंधित बैठक किया. उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन को बाढ़ के समय आवश्यक दवाओं की उपलब्धता की ऑनलाइन इंट्री कराने, सदर अस्पताल तथा अन्य अस्पतालों में उपलब्ध दवाओं की सूची आपदा कार्यालय को उपलब्ध कराने, जिससे उसका भौतिक सत्यापन कराया जा सके.

  • रेड लाइट एरिया में नियमित छापेमारी का डीएम ने दिया निर्देश

    सहरसा : समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय मानव व्यापार विरोधी समिति, जिला बाल संरक्षण समिति, जिला निरीक्षण समिति, चाइल्ड लाइन एडवाइजरी बोर्ड की संयुक्त बैठक आयोजित किया गया. जिलान्तर्गत रेड लाइट एरिया एवं डे-नाइट सेंटर की मैपिंग कर शुन्य से आठ वर्ष के बच्चो को चिन्हित करना था.

  • अनुकंपा समिति की हुई बैठक, 10 संविदा कर्मियों की अवधि विस्तार

    सहरसा : जिला अनुकंपा समिति की बैठक में कई अभ्यर्थियों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति की अनुशंसा की गई. शिखा कुमारी एवं अरविंद कुमार को समूह ग के पद पर, मो मंसूर खां, सनोज कुमार पासवान को चौकीदार के पद पर तथा दिलीप मल्लिक, राहुल कुमार झा, चन्दा देवी, संतोष कुमार सदा तथा सुजीत कुमार सिंह को समूह घ के पद पर नियुक्ति के लिये अनुशंसा किया गया.

  • बाढ़ से निबटने के लिए सभी तैयारी संतोषजनक : मंत्री

    वीरपुर/भीमनगर : सूबे के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बुधवार को वीरपुर पहुंचकर कौशिकी भवन में अभियंताओं के साथ बाढ़ पूर्व की गयी तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की. इस मौके पर मंत्री ने बाढ़ को लेकर हरेक बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मंत्री का पदभार ग्रहण करने बाद के बाद पहली बार श्री झा का कोशी के मुख्यालय आगमन हुआ.

  • कोसी तटबंध के अंदर के रमेश का डीयू में हुआ चयन

    सहरसा : जिले के बख्तियारपुर थानांतर्गत गलफरिया गांव निवासी रमेश कुमार का चयन दिल्ली विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग में शोधार्थी के रूप में हुआ है. पिछले साल ही उन्होंने यूजीसी की नेट परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली है. रमेश कुमार कोसी बांध के भीतर के जिस इलाके से आते हैं, वहां आज तक किसी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी का मुंह भी नहीं देखा है.

  • सात केंद्रों पर 16 को होगी वनरक्षी पद की परीक्षा

    पूर्णिया : 16 जून को वनरक्षी पद के लिए ह