• 15 अक्तूबर को सहरसा जंक्शन से सुबह सात बजे कटरा को रवाना होगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

    कोच में यात्री कीर्तन भजन और आरती का उठा सकेंगे आनंद 15 कोच के ट्रेन में 12 स्लीपर कोच होंगे, 804 यात्री कर सकेंगे एक साथ यात्रा प्रत्येक कोच में साउंड की होगी व्यवस्था, एक कोच में होगा मंदिर, सुबह शाम यात्री भजन कीर्तन का उठा सकेंगे आनंद सात रात और 8 दिन का होगा सफर, प्रत्येक कोच में होगी सिक्योरिटी की व्यवस्था माता वैष्णो देवी, हरिद्वार व ऋषिकेश तीर्थ स्थलों का होगा भ्रमण, शाकाहारी भोजन की होगी व्यवस्था सहरसा : भारतीय रेलवे कैटरिंग टूरिज्म काॅरपोरेशन लिमिटेड ने पर्यटकों की विशेष मांग पर पहली बार माता वैष्णो देवी दर्शन यात्रा के लिए सहरसा जंक्शन से आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाये जाने की योजना बनायी है.

  • कटिहार दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस रद्द, यात्री परेशान

    सहरसा : गुरुवार को कटिहार से वाया सहरसा होकर दिल्ली जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को रद्द रही. इस वजह से पूर्णिया-मधेपुरा-सहरसा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई. बता दें कि बुधवार को नरकटियागंज रेलखंड पर ओवरहेड तार टूटने की वजह से सहरसा होकर कटिहार जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन नरकटियागंज स्टेशन पर कई घंटे बाधित रहा.

  • नप पर आरोप: 30 से 40 रुपये के डिब्बे का 150 से 240 रुपये की दर से किया गया भुगतान, एक साल की जगह तीन साल का एकरारनामा

    सहरसा : नगर परिषद के उपसभापति के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने गुरुवार को नगरपरिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन पर योजनाओं में अवैध तरीक से मोटी रकम लेकर एनजीओ को कार्य देने का आरोप लगाते आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. शिष्टमंडल ने आयुक्त को छह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंप सभी बिंदुओं पर जांच टीम गठित कर अपने स्तर से जांच की मांग की. कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने वाले शिष्टमंडल में नगर परिषद के 22 विभिन्न वार्डों के वार्ड पार्षद शामिल थे.

  • एंबुलेंसकर्मी की हड़ताल 33वें दिन भी जारी, वार्ता विफल

    पूर्णिया : 102 एंबुलेंसकर्मियों की हड़ताल आज 33 वां दिन भी जारी रहा. अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पायी है. हड़ताल जारी रखने के एलान किये गये हैं. कंपनी और एंबुलेंसकर्मी अड़ियल रवैया अपनाएं हुए है.

  • हवा टंकी फटने से दुकानदार की मौत

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा विष्णु मंदिर के समीप मंगलवार को चंदन पंक्चर व हवा दुकान में हवा टंकी फटने से दुकानदार चंदन कुमार की मौत हो गयी. मृतक के भाई नंदन कुमार ने बताया कि मृतक दुकान की साफ-सफाई करने के बाद कंप्रेशर मशीन से टंकी में हवा भर रहा था कि 80 प्वाइंट होने के बाद टंकी फट गयी. जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • नारियल विक्रेता ने दिखाया साहस, झपटमार गिरोह के दो सदस्यों को किया पुलिस के हवाले

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने शहर के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर मास्टर चाभी के साथ चोरी की बाइक एवं झपटमार गिरोह के दो सदस्य व आर्म्स एक्ट के दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

  • नशे में बात बढ़ी, तो मार दिया चाकू, सहरसा रेफर

    पतरघट : गोलमा बैंक चौक के समीप मंगलवार को दो पक्षों के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर हुई बहसबाजी, गाली गलौज एवं मारपीट की घटना में दोनों तरफ से चार युवक जख्मी हो गये. जख्मी युवक को परिजनों एवं स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए उठाकर पीएचसी में भर्ती करवाया गया. जहां डॉ बी के प्रशांत द्वारा सभी जख्मी का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया.

  • तीसरे दिन हुई सड़क हादसे में मृत व्यक्ति की पहचान

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के कहरा कुटी के समीप बाइपास रोड में सड़क दुर्घटना में हुई मौत मामले में तीसरे दिन बुधवार को मृतक की पहचान सुपौल जिले के सुखपुर निवासी 35 वर्षीय सफाई कर्मी अर्जुन मल्लिक के रूप में की गयी. बुधवार को सदर थाना पहुंचे परिजनों ने बताया कि मृतक शहर के प्रगति क्लासेज के छात्रावास में सफाई कर्मी के रूप में काम करता था.

  • हादसे के बाद रणक्षेत्र में तब्दील हो गयी कहरा कुटी से बेंगहा की सड़क

    सहरसा : सड़क दुर्घटना में मौत के बाद पुलिस प्रशासन की देरी से आने को लेकर जिस तरह लोगों का आक्रोश था कि यदि स्थानीय कुछ लोग व थानाध्यक्ष अपनी सूझबूझ का परिचय नहीं देते तो बड़ी घटना हो सकती थी. जिस तरह युवकों ने बस में तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगायी थी.

  • आवागमन में थी परेशानी, ग्रामीणों ने तैयार किया रास्ता

    सलखुआ : कोसी तटबंध के भीतर आयी बाढ़ से अंदर के गांवों में अभी भी जगह-जगह सड़कें बही हुई हैं. आवागमन के रास्ते कटे हुए हैं. सड़कों से मिट्टी बह जाने के कारण बने गड्ढे खतरा और दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं. लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई होती है.

  • हटा लें, अन्यथा टूटेंगे अवैध मकान-दुकान

    सहरसा : रेलवे परिक्षेत्र के चप्पे-चप्पे से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गयी है. अब आगामी 19 सितंबर से 23 सितंबर तक के बीच अतिक्रमण हटाने का अभियान रेल प्रशासन व जिला प्रशासन के सहयोग से शुरू होगा. पूर्व में प्लानिंग के अनुसार बीते 16 सितंबर से आगामी 20 सितंबर तक अतिक्रमण हटाना था. लेकिन 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा को लेकर शहर में विधि व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए निर्धारित तिथि में परिर्वतन किया गया है. रेल प्रशासन के आग्रह पर जिला प्रशासन ने इसके लिए हामी भर दी है.

  • जब कागज हो तैयार तो फिर डर काहे का...

    सहरसा : सरकार ने ट्रैफिक अधिनियम के तहत जुर्माने की राशि क्या बढ़ा दी कुछ दिनों से लोगों का भागदौड़ दोगुना हो गया है. ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर पॉल्युशन तक के कागजात अपटूडेट कराने की होड़ चल पड़ी है. सभी कामों को पीछे छोड़ लोग अपने वाहन के कागजातों को दुरुस्त कराने दिनभर परिवहन विभाग के कार्यालय के चक्कर काटने में लगे हुये हैं.

  • हटा लें, अन्यथा टूटेंगे अवैध मकान-दुकान

    सहरसा : रेलवे परिक्षेत्र के चप्पे-चप्पे से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गयी है. अब आगामी 19 सितंबर से 23 सितंबर तक के बीच अतिक्रमण हटाने का अभियान रेल प्रशासन व जिला प्रशासन के सहयोग से शुरू होगा.

  • मेरा एक कदम पूरे भारत को स्वच्छ बनाने में करेगा मदद रेल कर्मियों ने ली शपथ

    सहरसा : शपथ लेता हूं कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और इसके लिए समय दूंगा. हर वर्ग 100 घंटे यानी हर सप्ताह 2 घंटे अवश्य श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा.

  • सहरसा : सदर अस्पताल के शौचालय से कैदी फरार

    सहरसा : मंडल कारा में बंद कैदी मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर गौरीपुर निवासी मो नौशाद अचानक गुरुवार की दोपहर बेहोश होकर गिरने के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह देर रात सुरक्षा में तैनात जवानों की आंख में धूल झोंक कर शौचालय की खिड़की से भाग गया.

  • दो ट्रेनों के बीच गैप के साथ सिर्फ 15 मिनट ही रेलवे ढाला रखें बंद

    सहरसा : शहरी क्षेत्र में रेलवे फाटक बंद रहने के कारण जाम की समस्या को लेकर जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने गुरूवार को अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस, प्रशासनिक एवं रेल के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि रेलवे फाटक के बराबर बंद रहने से विकट जाम की समस्या हो रही है. जिसके कारण आमजन काफी परेशान हो रहे हैं.

  • पतरघट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चार एएनएम के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश

    सहरसा : समाहरणालय सभा कक्ष में गुरूवार को जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में स्वास्थ्य से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी. उन्होंने कहा कि आमजन को स्वास्थ्य सुविधाएं सुगमता एवं सहजता से उपलब्ध करायें. आगामी 15 से 21 सितंबर तक पल्स पोलियो अभियान की सारी तैयारियां ससमय पूरी कर लें.

  • बच्चों व महिलाओं के स्वास्थ्य पर रखें विशेष नजर

    सहरसा : आईसीडीएस एवं शिक्षा विभाग के एमडीएम के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को विकास भवन सभाकक्ष में पोषण माह के तहत सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार का उद्घाटन जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, जिप अध्यक्षा अड़हुल देवी, डीपीओ आईसीडीएस कुमारी रीता सिन्हा एवं डीपीओ एमडीएम मनोज कुमार, सिविल सर्जन ललन कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ शर्मा ने कहा कि कुपोषित बच्चों के लिए पोषण माह काफी महत्वपूर्ण है.

  • वाहन जांच अभियान में पूरे राज्य में सहरसा अव्वल, आठ जिलों में उपलब्धि रही शून्य

    श्रुतिकांत, सहरसा : नये मोटर व्हीकल एक्ट के तहत एक सितंबर से सात सितंबर के बीच पूरे राज्य में चले अभियान में सहरसा जिला के परिवहन विभाग ने दो लाख 84 हजार रुपये जुर्माना वसूल कर पहला स्थान पर है. वहीं अरवल, बांका, बक्सर, छपरा, गया, मधुबनी, मोतिहारी, शेखपुरा में उपलब्धि शून्य है. जिला मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस दौरान जिले में 173 वाहनों की जांच की गयी. जिसमें 115 वाहनों से दो लाख 84 हजार रूपये वसूले गये.

  • नये मोटर अधिनियम को सख्ती से करें लागू : आयुक्त

    सहरसा : कोसी प्रमंडल के सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों एवं एमवीआई के साथ आयुक्त के सेंथिल कुमार ने गुरुवार को कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि नये मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए एक सप्ताह तक सघन जांच अभियान चलायें. इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें. ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण एवं वाहन बीमा के बिना वाहन परिचालन पर कड़ाई से रोक लगायें.

  • सहरसा : चार वर्षीया अनाथ लक्ष्मी को माता-पिता का प्यार नसीब हुआ, जायेगी अमेरिका

    सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता-पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन व महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया.

  • फाइनेंस कर्मी से 2.08 लाख रुपये लूटे

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के सपटियाही विनोबा भावे पथ में बाइक सवार अपराधियों ने बुधवार की शाम हथियार के बल पर एलएनटी फाइनेंस कंपनी के कर्मी से दो लाख आठ हजार रुपये, बायोमीट्रिक मशीन व तीन मोबाइल लूट लिया.

  • व्यवसायी के स्टाफ से 80 हजार व मोबाइल की लूट

    सहरसा : शहर के बंगाली बाजार रेलवे समपार फाटक के समीप नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार की शाम लगभग सात बजे हथियार के बल पर मां काली इंटरप्राइजेज के कर्मी सुपौल जिले के जगतपुर निवासी मनीष कुमार से "80 हजार नगद व मोबाइल छीनने का मामला सामने आया है. विरोध करने पर पेट में दो जगह चाकू मार कर जख्मी कर दिया गया.

  • मुख्तार मंदिर के पास ऑटो पलटा, महिला की मौत

    सत्तरकटैया : सहरसा-सुपौल मुख्यमार्ग के बरहसेर मुख्तार मंदिर के पास बुधवार को अॉटो पलटने से एक अधेड़ महिला की मौत हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार सुपौल जिले के बसबिट्टी निवासी भागो देवी पति विनोद राम व कुछ अन्य ग्रामीणों के साथ घर से कारु ख़िरहरी स्थान पूजा करने गया था. वहां से उसी अॉटो से सवार होकर लगभग 15 आदमी के साथ वापस घर लौट रहा था.

  • वसुधा केंद्र, दुकान सहित दो घरों में लाखों की चोरीgffff

    सहरसा : शहर में चोर व अपराधियों की बल्ले-बल्ले है. शहर के बंगाली बाजार के समीप सरेशाम जहां हथियार के बल पर 80 हजार की छिनतई होती है. वही सदर थाना से चंद कदमों की दूरी पर स्थित वसुधा केंद्र में वेंटीलेटर से लगभग 70 हजार नकद, 25 हजार का मोबाइल चार्जर व अन्य सामान एवं सीसीटीवी कैमरा की मंगलवार की रात चोरी हो जाती है. मामला थाना चौक स्थित डिजिटल वर्ल्ड सहरसा का है.

  • बहुरेंगे मत्स्यगंधा के दिन, होगा पौधरोपण

    सहरसा : राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन हरियाली के तहत मत्स्यगंधा झील की सूरत बदलने वाली है. आगामी दो अक्तूबर से मनरेगा योजना के तहत पूरे झील की सफाई के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है. इस योजना के तहत टेंडर के माध्यम से झील से छह फीट मिट्टी की कटाई की जायेगी.

  • चार साल की लक्ष्मी को मिल गयी ममता की छांव, जायेगी अमेरिका

    सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता एवं पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन एवं महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर बच्ची लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया.

  • 4 साल की अनाथ बच्ची को अमेरिका में कार्यरत दंपती ने लिया गोद

    सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता एवं पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन एवं महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर बच्ची लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया. ज्योति मोहन ने बताया कि उन्हें पहले से एक लड़की नंदिता 16 वर्ष एवं एक लड़का अर्जुन 12 वर्ष का है.

  • डीटीओ कार्यालय में लगी लंबी कतार प्रदूषण प्रमाणपत्र के लिए जुटी भीड़

    सहरसा : नये परिवहन नियमों के अनुसार जुर्माने की राशि 10 गुनी बढ़ते देख सभी पुराने गाड़ी मालिक एवं वाहन चालक कागजों को दुरुस्त कराने में लग गये हैं. लगातार हो रही जांच से जहां सड़कों पर 30 प्रतिशत से अधिक वाहन कम हो गये हैं.

  • सहरसा-मधेपुरा रेलखंड पर बनेंगे चार अंडरपास

    सहरसा : सहरसा-मधेपुरा के बीच रेलखंड के चार रेलवे क्रॉसिंग पर अंडर पास बनेगा. हालांकि समस्तीपुर डिवीजन ने इसकी स्वीकृति पहले ही दे रखी है. बताया जा रहा है कि चारों अंडरपास के निर्माण पर एक से डेढ़ करोड़ रुपये की लागत आयेगी.

  • शातिर कर रहे हैं कालाबाजारी, बौने साबित हो रहे सामान पर लगे प्रतिबंध

    अंजन आर्यन, सहरसा : प्रशासन की उदासीनता के कारण कोई भी अभियान आज तक पूरा नहीं हो पाया है. सबसे पहले लागू होने वाली शराबबंदी अब तक पूरी तरह से विफल रही है. उसके बाद पॉलीथिन बंद भी विफल रहा और अब पान मसालों पर लगा प्रतिबंध भी अब तक तो बेअसर ही दिख रहा है.

  • खुलेआम चल रही है पन्नी जांच नहीं, कारोबारी मस्त

    सहरसा : सरकार के पॉलीथिन बंदी का असर जिले में नहीं दिख रहा है. नगर परिषद क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका प्रयोग बेखौफ हो रहा है. आम लोग से लेकर व्यापारी वर्ग इसका प्रयोग अब खुलेआम करने लगे हैं. जांच में पूरी सुस्ती के कारण एकबार फिर से रह कारोबार फलने फूलने लगा है.

  • चंपानगर में हुई डकैती के विरोध में जाम

    सिंहेश्वर : थाना क्षेत्र अंतर्गत चंपानगर गांव के वार्ड एक में सोमवार की देर रात हुई डकैती के विरोध में एनएच 106 को ग्रामीणों ने जाम कर दिया. इस दौरान प्रशासन के विरूद्ध लोगों ने प्रदर्शन किया, जबकि दो थाना सिंहेश्वर व शंकरपुर की पुलिस बल व सीओ अनिल कुमार सिन्हा ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण किसी की सुनने को तैयार नहीं थे. लोगों ने बताया कि सोमवार की रात लगभग 25 की संख्या में अपराधी पहुंच डकैती की घटना को अंजाम दिया.

  • बिना हेलमेट बाइक चला रहे जमादार से वसूला गया जुर्माना

    सहरसा : सहरसा में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने में एक पुलिसकर्मी पर अधिकारियों ने कार्रवाई की़ सदर थाना गेट पर सोमवार को सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में वाहन जांच अभियान चलाया गया. जांच के दौरान सदर थाने में पदस्थापित जमादार अशरफी पंडित बिना हेलमेट के मोटरसाइिकल पर नजर आये़ इस पर एसडीपीओ ने उन्हें मोटर वाहन अधिनियम के तहत एक हजार रुपये का चालान थमा दिया.

  • बिना हेलमेट बाइक चला रहे जमादार से एसडीपीओ ने वसूले एक हजार

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सदर थाना गेट पर सोमवार को सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में वाहन जांच अभियान चलाया गया. जांच के दौरान सदर थाना में ही पदस्थापित जमादार अशरफी पंडित बिना हेलमेट के बाइक पर नजर आ गये. एसडीपीओ ने उन्हें मोटर वाहन अधिनियम के तहत एक हजार रुपये का चालान थमा दिया. जमादार चालान का भुगतान कर आगे से बिना हेलमेट के वाहन नहीं चलाने का आश्वासन देकर विदा हुए.

  • प्रेमिका को रातभर वीडियो कॉल कर किया परेशान, फिर बोला- लाइव देखो मेरी मौत का तमाशा

    सहरसा : बिहार के सहरसा में रात भर प्रेमिका से वीडियो कॉल पर बात नहीं करने से नाराज हो प्रेमी के रविवार की सुबह फांसी लगा आत्महत्या करने की परतें खुलने लगी हैं. पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रेमी नवनीत अपनी मौसेरी बहन की ननद से प्यार करता था. नवनीत की प्रेमिका झारखंड के धनबाद में अपने परिवार के साथ रहती थी.

  • प्रेमिका से वीडियो कॉल करते फंदे से झूल गया प्रेमी, मौत

    सहरसा : प्रेमिका से वीडियो कॉल करते-करते एक प्रेमी फंदा लगा झूल गया. जिससे तत्काल उसकी मौत हो गई. मृतक युवक के रूममेट व मकान मालिक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतार पोस्टमार्टम में भेजा. मृतक के मोबाइल पर आये मिस्डकॉल पर बात करने के बाद रिसीव करने वाली लड़की ने स्वयं को उसकी प्रेमिका बताया व प्रेमप्रसंग में आत्महत्या की बात स्वीकारी. सूचना पर रतनपुरा से पहुंचे परिजनों ने भी इसे प्रेम में आत्महत्या बताया. पुलिस यूडी केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

  • सहरसा में मुखियापति की गोली मार हत्या

    बलवाहाट (सहरसा) : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की सरौजा पंचायत की मुखिया कुंती देवी के पति राजकुमार शर्मा को बरहकुरवा रामपुर चौक स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल के पास शुक्रवार की शाम बदमाशों ने गोली मार दी. सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी.

  • ट्रैफिक रूल्स का झोल : बिहार में तीन नाबालिगों का 81,500 रुपये का काटा चालान, आज से चलेगा विशेष अभियान

    सहरसा : गुरुवार को तीन अलग-अलग जगहों से तीन नाबालिगों को वाहन चलाने के जुर्म में पकड़े जाने पर कुल 81 हजार पांच सौ रुपये का चालान काटा गया. मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बनगांव थाने के पास एक नाबालिग को बाइक चलाते पकड़ा. उससे नाबालिग के तहत 25 हजार व अन्य आरोप में 15 सौ रुपये यानी कुल 26 हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया. गुरुवार की शाम सदर थाना गेट पर डीटीओ राकेश कुमार, एमवीआइ एसके सिंह व यातायात प्रभारी नागेंद्र राम के नेतृत्व में हुई वाहन जांच में एक नाबालिग को वाहन चलाते पकड़ा गया.

  • होम मेकर अवार्ड से सम्मानित हुई सहरसा की पिंकी सरस्वती

    सहरसा : शहर के न्यू कॉलोनी निवासी भृगुनंदन ठाकुर की पुत्री पिंकी सरस्वती को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत दिल्ली में बेस्ट होम मेकर के रूप में सम्मानित किया गया है. निजी संस्थानों द्वारा केंद्र सरकार के इस सामाजिक अभियान के तहत समाज के विभिन्न क्षेत्र की कार्यशील महिलाओं को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है.

  • नये परिवहन नियमों से वाहन मालिकों के बीच हड़कंप, बना रहे कागजात

    सहरसा : नये परिवहन नियमों की जानकारी ज्यों-ज्यों लोगों को हो रही है, लोगों के बीच हड़कंप मचा है. परिवहन विभाग द्वारा लगातार की जा रही जांच एवं नये परिवहन नियम के आधार पर किये जा रहे जुर्माने से लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है. वैसे दो चक्के, चार चक्के वाहन मालिक जो बिना किसी कागजातों के वाहन चला रहे थे, उनकी परेशानी काफी बढ़ गयी है. कागजात बनाने के लिए जिला परिवहन कार्यालय में सुबह से ही पहुंचने लगे हैं.

  • ड्यूटी में स्मार्ट फोन यूज किया तो नपेंगे रेलकर्मी

    सहरसा : ट्रेन दुर्घटना पर अंकुश लगाने व रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर समस्तीपुर डिवीजन में रेलवे बोर्ड के निर्देश पर सख्त निर्णय लिया गया है. इसके तहत अब ड्यूटी पर कोई भी रेलवे कर्मचारी स्मार्ट फोन यूज नहीं करेंगे. पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई होगी. सहरसा जंक्शन सहित डिवीजन के सभी स्टेशनों पर बीते 4 सितंबर को यह नया निर्देश तत्काल प्रभाव से सभी रेल विभाग व कार्यालयों में लागू कर दिया गया है. वहीं सहरसा जंक्शन पर एसएम कार्यालय से लेकर आउटडोर तक में लिखित में सूचना जारी कर दी गयी है. इसके अलावा सभी रेल कर्मचारी अब ड्यूटी में यूनिफॉर्म में नजर आयेंगे.

  • हथियार व कारतूस के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अवैध हथियार, नौ जिंदा कारतूस व तीन मोबाइल के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी राकेश कुमार ने कहा कि बुधवार की दोपहर गुप्त सूचना के आधार पर बरियाही निवासी कुख्यात अपराधी सूरज कुमार उर्फ सूरज दास को व्यवहार न्यायालय के समीप से गिरफ्तार किया गया.

  • 15 तक मतदाता सत्यापन अभियान

    सहरसा : समाहरणालय सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने गुरुवार को मतदाता सत्यापन अभियान समीक्षात्मक बैठक सभी निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों के साथ की.

  • नये ट्रैफिक नियम का बिहार में दिखा असर, सहरसा में तीन नाबालिगों का कटा 81,500 रुपये का चालान

    सहरसा : नये ट्रैफिक नियम को लेकर जहां सभी जगह हड़कंप मचा हुआ है. गुरुवार को बिहार के सहरसा में तीन अलग-अलग जगहों से तीन नाबालिग को वाहन चलाने के जुर्म में पकड़े जाने पर कुल 81 हजार पांच सौ रुपये का चालान काटा गया. मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बनगांव थाना के पास एक नाबालिग को बाइक चलाते पकड़ा. जिस पर नाबालिग के तहत 25 हजार व अन्य आरोप में 15 सौ रुपये यानि कुल 26 हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया.

  • पढ़ने-पढ़ाने में ही जिंदगी गुजर जाये तो बेहतर

    सहरसा : संस्कृत उच्च विद्यालय बनगांव से सेवानिवृत्त राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त पंडित रघुवंश झा उम्र के अंतिम पड़ाव पर भी शिक्षा दान में जुटे हैं. संस्कृत के साथ अन्य विषयों पर भी उनकी अच्छी पकड़ रही है. वे बच्चों के नैतिक शिक्षा के हिमायती हैं. उन्होंने कहा कि मानव जीवन को सफल बनाने के लिए शिक्षा जरूरी है.

  • बाजारवाद की चपेट में आया शिक्षक दिवस

    सहरसा : सर्वपल्ली राधाकृष्णण के संस्मरण और उनके आदर्शों पर टिकी गुरुओं को समर्पित शिक्षकों का विशेष दिवस उनके आदर और उनके प्रति छात्रों का प्यार और सम्मान प्रदर्शन का दिन है.

  • नगर परिषद डंप यार्ड के लिए देगा पांच एकड़ भूमि

    सहरसा : प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार ने कोसी प्रमंडल के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के मद्देनजर बुधवार को दो परियोजनाओं के लिए भूमि हस्तांतरण को मंजूरी दी.

  • नये परिवहन नियमों का सख्ती से करें पालन : आयुक्त

    सहरसा : नव पदस्थापित प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार ने बुधवार को नये यातायात नियमों को सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए क्षेत्रीय परिवहन पदाधिकारी कोसी प्रमंडल एवं जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ प्रमंडल के सभी जिलों में परिवहन व्यवस्था की समीक्षा की. कोसी प्रमंडल के सभी परिवहन पदाधिकारियों को आदेश जारी करते उन्होंने कहा कि नये यातायात नियमों व प्रावधानों के अनुपालन के लिए जांच का विशेष अभियान चलाएं.

  • अब आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन से वैष्णो देवी हरिद्वार व ऋषिकेश के कर सकेंगे दर्शन

    सहरसा : आने वाले दिनों में आईआरसीटीसी ने कोसीवासियों के लिए अच्छी सौगात दी है. इससे कोसी क्षेत्र के लोग परिजनों के साथ 4 तीर्थ स्थान का दर्शन एक साथ कर सकेंगे. इसके लिए पहली बार सहरसा जंक्शन से 15 अक्तूबर को आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन रवाना होगी.

  • नौ से सहरसा-समस्तीपुर के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन

    सहरसा : सहरसा से समस्तीपुर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन चलाने को लेकर मंगलवार को रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें नौ सितंबर से सहरसा जंक्शन से समस्तीपुर जंक्शन के बीच यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाये जाने की घोषणा की गयी है. कमिश्नर आॅफ रेलवे सेफ्टी ने पिछले माह सीआरएस निरीक्षण के बाद समस्तीपुर रेल मंडल को समस्तीपुर से खगड़िया और सहरसा के बीच विद्युत ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है.

  • गुटखा खाया हुआ था कर्मी, डीएम ने पकड़ा, लगाया जुर्माना

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभी कार्यालयों एवं शाखाओं का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण में समाहरणालय स्थित निर्वाचन, स्थापना, विधि, सामाजिक सुरक्षा, उत्पाद एवं मद्य निषेध, आरटीपीएस, नीलाम पत्र वाद, परिवहन, आपदा प्रबंधन सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया.

  • नौ से सहरसा-समस्तीपुर के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन

    सहरसा : सहरसा से समस्तीपुर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन चलाने को लेकर मंगलवार को रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें नौ सितंबर से सहरसा जंक्शन से समस्तीपुर जंक्शन के बीच यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाये जाने की घोषणा की गयी है. कमिश्नर आॅफ रेलवे सेफ्टी ने पिछले माह सीआरएस निरीक्षण के बाद समस्तीपुर रेल मंडल को समस्तीपुर से खगड़िया और सहरसा के बीच विद्युत ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है.

  • ट्क से कुचलकर महिला की मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही बाजार में मंगलवार को सहरसा से बनगांव तरफ जा रही एक ट्रक से कुचलकर चैनपुर निवासी दिलीप ठाकुर की 30 वर्षीया पत्नी प्रीति देवी की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रीति देवी अपने भाई राहुल कुमार के साथ भाई के ससुराल पुरीख गांव एक उत्सव समारोह में जा रही थी.

  • दो अक्तूबर तक शत प्रतिशत स्वच्छता व शौचालय का कार्य करें सुनिश्चित

    सहरसा : गांधी जयंती दो अक्तूबर तक जिले को ओडीएफ घोषित करने की कवायद तेज कर दी गयी है. उप विकास आयुक्त प्रखंडवार कार्य प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं. साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक कर ओडीएफ के लिए प्रेरित कर रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को विकास भवन सभागार में उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत महिषी प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधि एवं पंचायत नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की गयी.

  • एक एकड़ जल संचयन क्षेत्र वाले तालाबों का होगा जीर्णोद्धार

    सहरसा : जल जीवन हरियाली को लेकर जिले में सरकारी तालाबों व कुओं का सर्वेक्षण कराया जा रहा है. राज्य सरकार द्वारा दो अक्तूबर से प्रत्येक पंचायत में वर्षा के पानी का संचय करने व भूगर्भ जल स्तर में हो रही गिरावट को रोकने के लिए सार्वजनिक तालाब का जीर्णोद्धार कार्य मनरेगा के माध्यम से शुरू कराने का निर्णय लिया गया है. इस आलोक में राज्य सरकार द्वारा जिले के एरियल सर्वे के आधार पर सर्वेक्षण कराने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया गया है.

  • शहर में शोभा यात्रा के साथ दस दिवसीय गणेश महोत्सव की शुरुआत, दिखा उत्साह

    सहरसा : शहर के शंकर चौक स्थित मंदिर प्रांगण में दस दिवसीय गणेश महोत्सव की शुरूआत मंगलवार को शोभा यात्रा के साथ हुई. शंकर चौक से निकली शोभा यात्रा डीबी रोड, थाना चौक, वीर कुंवर सिंह चौक होते पुन: वापस शंकर चौक पहुंची. जिसके बाद कलश स्थापित किया गया.

  • जानकी एक्सप्रेस के आधे से अधिक पंखे खराब, यात्री हलकान

    सहरसा : सहरसा जंक्शन से खुलने वाली अप और डाउन सवारी गाड़ी सहित जानकी एक्सप्रेस के कई कोचों का पंखा व लाइट लंबे समय से खराब है. यात्रियों द्वारा इसकी शिकायत आये दिन की जाती रही है. लेकिन विभाग इस समस्या को लेकर बिल्कुल भी सजग नहीं है.

  • शिक्षक दिवस : श्रद्धा व सम्मान की जगह उपहार ने बनायी खास जगह

    सहरसा : बीते वर्षों में शिक्षक दिवस के आयोजन ने काफी गलत रूप ले लिया था. श्रद्धा व सम्मान के आयोजन में आधुनिकता का प्रवेश हो गया था. शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूल व कोचिंग इंस्टीच्यूट में नाचने-गाने, खाने-खिलाने व बच्चों के द्वारा महंगे गिफ्ट देने की परंपरा बन गयी थी. आयोजन में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति व द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्ण तो बिल्कुल गायब ही हो गये थे.

  • ससुर पर लगाया मारपीट का आरोप

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 निवासी शशि पोद्दार की पत्नी रीमा देवी ने सोमवार को सदर थाना पहुंच अपने ससुर राजेंद्र पोद्दार पर मारपीट एवं प्रताड़ित करने का आरोप लगा न्याय की गुहार लगायी. पति, बेटी व वैश्य महासभा के सदस्यों के साथ सदर थानाध्यक्ष को एसपी के नाम दिये आवेदन में कहा कि वह अपने पति व बच्चों के साथ ससुराल में रहती है.

  • अलग-अलग जगह डूबने से दो की मौत

    सलखुआ : हरेवा पंचायत के वार्ड नंबर 15 में स्नान करने के दौरान कोसी नदी में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकाला गया. मृतक की पहचान गांव के ही जुमन सादा के पुत्र सुमित कुमार के रूप में हुई है. घटना के संबंध में बताया गया है कि सुमित गांव के कुछ बच्चों के साथ स्नान करने नदी में गया था. इसी क्रम में वह गहरे पानी में चला गया.

  • तीन साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, दुष्कर्मी गिरफ्तार

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सोनवर्षाराज के बसनही थाना क्षेत्र के सहसौल पंचायत अंतर्गत लालगंज गांव में बीते रविवार दोपहर एक तीन वर्षीय मासूम बच्ची से 40 वर्षीय व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किये जाने का एक गंभीर मामला सामने आया है. इस बाबत पीड़ित बच्ची की माता के आवेदन पर बसनही थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • सहरसा में राजद के नेतृत्व में सर्वदलीय धरना सात को

    पटना : राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामंचद्र पूर्वे ने कहा है कि सहरसा में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के साथ की गयी छेड़छाड़ के दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाये.

  • बिहार किसान पेंशन योजना में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, ओड़िशा से आगे

    22 से 24 अगस्त तक पंचायत स्तर पर लगाये गये कैंप के अच्छे परिणाम पटना : प्रधानमंत्री किसान मान धन योजना के तहत किसानों के निबंधन को लेकर बिहार की स्थिति 11 राज्यों से आगे हो गयी है. बीते 22 व 24 अगस्त को पंचायत स्तर पर निबंधन कैंप लगाने का परिणाम है कि अब तक एक लाख 09 हजार 473 लघु एवं सीमांत किसानों ने योजना के लिए निबंधन कराया है.

  • सहरसा : इंजन पर चढ़ युवक ने ओवरहेड तार को छुआ, जला

    सलखुआ (सहरसा) : बनमनखी से सहरसा होते हुए अमृतसर जानेवाली जनसेवा एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़ कर सहरसा जिले के नवहट्टा निवासी बिंदेश्वरी मुखिया का पुत्र श्रवण कुमार ने ओवरहेड तार को पकड़ लिया़ इस दौरान लोगों ने हल्ला किया, लेकिन अर्थिंग मिलते ही उसके शरीर में आग लग गयी़ इसके बाद चालक ने ट्रेन रोकी और रेल कर्मियों ने झुलसे युवक को नीचे उतारा़ युवक का इलाज चल रहा है़

  • स्पीडी ट्रायल के बाद 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

    पूर्णिया/सहरसा : स्पीडी ट्रायल के बाद सहरसा से पूर्णिया जंक्शन के बीच की दूरी कम हो जायेगी. एक्सप्रेस ट्रेनों में दो से ढाई घंटे की जगह अब सहरसा से पूर्णिया 100 किलोमीटर तक की रफ्तार वाले रेलखंड पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मात्र सवा घंटे का सफर होगा. इसके अलावा पैसेंजर ट्रेन की भी स्पीड बढ़ायी जायेगी. सहरसा से पूर्णिया पैसेंजर ट्रेन से यात्री 3 घंटे 30 मिनट के बजाय ढाई घंटे में सफर तय कर सकेंगे.

  • शहर की मुख्य सड़क का निर्माण आज से शुरू, यातायात को वैकल्पित रास्ते

    सहरसा : लगभग 11 करोड़ की राशि से बनने वाला शहर की मुख्य सड़क का कार्य शहरी क्षेत्र में शुक्रवार से शुरू किया जा रहा है. सड़क निर्माण के दौरान यातायात में बाधा ना हो, इसको लेकर सदर एसडीओ शंभुनाथ झा की अध्यक्षता में गुरूवार को उनके कार्यालय कक्ष में निर्माण एजेंसी के साथ बैठक आयोजित की गयी. जानकारी देते सदर एसडीओ श्री झा ने बताया कि निर्माण एजेंसी सिमकॉन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा बरियाही से लेकर पटुआहा तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

  • स्पीडी ट्रायल के बाद 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

    सहरसा : स्पीडी ट्रायल के बाद सहरसा से पूर्णिया जंक्शन के बीच की दूरी कम हो जायेगी. एक्सप्रेस ट्रेनों में दो से ढ़ाई घंटे की जगह अब सहरसा से पूर्णिया 100 किलोमीटर तक की रफ्तार वाले रेलखंड पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मात्र सवा घंटे का सफर होगा.

  • सात सितंबर को होगा विशाल धरना

    सहरसा : बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सह महागठबंधन के नेता उदय नारायण चौधरी ने गुरुवार को परिसदन में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर मीडिया कर्मियों से वार्ता की. उन्होंने कहा कि आगामी सात सितंबर को संविधान बचाओ देश बचाओ के बैनर तले जिले में विशाल धरना एवं सभा का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि साजिश के तहत संविधान निर्माता की मूर्ति तोड़ी गयी है एवं जिला प्रशासन द्वारा कुछ लोगों पर गलत एफएफआइआर दर्ज किया गया है.

  • देर से आना जल्दी जाना, ए साहब ये ठीक नहीं...

    धरती के भगवान का ओपीडी से जाने का समय निर्धारित आने का नहीं सहरसा : अधरती के भगवान का दर्जा प्राप्त चिकित्सकों का सदर अस्पताल के ओपीडी से जाने का समय निर्धारित है, लेकिन वह कब आयेंगे यह कहना मुश्किल है.

  • रेलवे हटायेगा अतिक्रमण

    सहरसा : रेलवे कॉलोनी के बाद सहरसा जंक्शन के रेलवे परिक्षेत्र अंतर्गत आने वाली सभी जगहों पर विशेष अभियान के तहत अतिक्रमण हटाने के लिए इंजीनियरिंग विभाग ने कमर कस ली है. रेलवे के सहायक मंडल इंजीनियर मनोज कुमार ने पत्र के माध्यम से अतिक्रमण हटाने को लेकर विधि व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए जिला प्रशासन से दंडाधिकारी की मांग की है. एडीईएन मनोज कुमार ने बताया कि अगर दंडाधिकारी नियुक्त किया जाता है तो अगले माह में रेलवे परिक्षेत्र से पूरी तरह अतिक्रमण हटा दिया जायेगा.

  • सहरसा : आज कोसी बंद, आक्रोशितों ने निकाला मार्च

    सहरसा : पिछले चार साल से सहरसा, मधेपुरा व सुपौल से गुजरनेवाले नेशनल हाइवे 106 व 107 जर्जर हाल से सहरसा, मधेपुरा व सुपौल के लोगों में काफी नाराजगी है़ इससे नाराज लोगों ने मंगलवार को कोसी बंद का आह्वान किया है़ यह आंदोलन गैर राजनीतिक संगठनों की ओर से किया जा रहा है़

  • यात्री सुविधा और साफ-सफाई व्यवस्था में सहरसा जंक्शन अब केंद्रीय सूची में शामिल

    सहरसा : आने वाले दिनों में अब सहरसा जंक्शन की पहचान यात्री सुविधा और सफाई व्यवस्था में राष्ट्रीय स्तर पर होगी. इसके तहत सोमवार को सहरसा जंक्शन रेलवे बोर्ड की रैंकिंग सूची में शामिल हो गया है. इसके लिए क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया की टीम रेलवे बोर्ड के निर्देश पर समस्तीपुर रेल मंडल जल्द पहुंचेगी. मंडल अधिकारियों द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • 10 लाख की लागत से सहरसा जंक्शन पर लगेगा किओस्क सिस्टम

    सहरसा : अक्सर सामान्य श्रेणी के कोच में सफर करना आम यात्रियों के लिए चुनौती भरा होता है. खासकर दिल्ली, पंजाब, लुधियाना, अमृतसर आदि ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के डिब्बों की हालत ऐसी होती है कि क्षमता से कई गुना अधिक यात्री सवार हो जाते हैं.

  • मिला भूख से बेहोश बच्चा, खाना खिला कर चाइल्ड लाइन को सौंपा

    सहरसा : सोमवार की सुबह लावारिस हालत में प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 के बीच 8 वर्ष का एक बच्चा बेहोशी की हालत में पाया गया. ड्यूटी के दौरान सीटीआई कृष्णधर की नजर उस बच्चे पर पड़ी. जिसके बाद सीटीआई ने उस बच्चे के इलाज के लिए रेल अस्पताल फोन किया. मौके पर पहुंची अस्पताल कर्मचारी ने बच्चे को दवाई दी.

  • वाहन जब्त, 40 बोतल विदेशी शराब बरामद

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के पामा दुर्गा मंदिर के समीप रविवार की रात पतरघट पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान एक सफारी गाड़ी सहित उसमें रखा 180 एमएल का 40 बोतल विदेशी शराब को बरामद कर लिया. ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान एएसआई देवलाल राम पुलिस बल के साथ पुलिस वाहन से पामा रोड में गश्त कर रहा था. उसी दौरान गाड़ी का चालक पुलिस वाहन को देख मौके पर वाहन को छोड़ फरार हो गया.

  • 15 बोतल शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार

    बैजनाथपुर : बैजनाथपुर शिविर प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में सअनि सिद्धेश्वर कुमार पाठक सहित अन्य पुलिसबलों के सहयोग से सोमवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर शराब माफियाओं के विरुद्ध सघन छापेमारी अभियान चलाया गया.

  • मकान का ताला तोड़कर पांच लाख की चोरी

    पतरघट : ओपी क्षेत्र के जम्हरा पंचायत स्थित भद्दी बस्ती के वार्ड 18 में अज्ञात चोरों द्वारा रविवार की रात तारणी भवन में एक मकान का ताला तोड़कर लगभग 5 लाख से अधिक के जेवरात की चोरी की घटना को अंजाम दिया. पीड़ित गृहस्वामी रमण सिंह ने सोमवार की सुबह घटना की सूचना पतरघट पुलिस को दी.

  • यात्रियों की सहूलियत को एक सितंबर से सात एसी कोच व पेंट्रीकार की सुविधा होगी बहाल

    अब सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस आगामी एक सितंबर से महत्वपूर्ण ट्रेनों में शामिल होगी. सहरसा से नयी दिल्ली रोजाना जाने वाली वैशाली सुपरफास्ट की लुक व तर्ज पर आगामी एक सितंबर से पुरबिया एक्सप्रेस चलेगी. महत्वपूर्ण ट्रेन वैशाली में जो यात्री सुविधाएं दी जा रही है, वहीं सुविधाएं अब रेल यात्रियों को पुरबिया में भी मिल सकेगी.

  • मुख्य गेट से स्टेशन परिसर तक जलजमाव, कैसे जायें यात्री

    सहरसा : मैकेनिकल विभाग की लापरवाही से सहरसा जंक्शन रेल परिक्षेत्र में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. पिछले एक माह से पानी की निकासी नहीं होने से मुख्य गेट से स्टेशन परिसर तक जाने में यात्रियों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. टू लेन का प्रयोग न करके यात्री डिवाइडर के सहारे पश्चिम दिशा के मुख्य गेट से स्टेशन तक पहुंच रहे हैं. स्थिति यह है कि बारिश की वजह से पिछले एक माह से दोनों लेन में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है.

  • सहरसा : फोन पर पति ने दिया तलाक, थाना पहुंची महिला

    सहरसा : केंद्र सरकार के तीन तलाक मामले पर कानूनी प्रक्रिया का प्रावधान किये जाने के बाद जिले में तीन तलाक का मामला पहली बार प्रकाश में आया है. जहां फोन पर ही बीवी को तलाक दे दिया गया है. सपटियाही रामफल टोला वार्ड दो देवी निवासी शमीना खातून ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. उन्होंने बताया कि उनका मायका सत्तरकटैया प्रखंड के सिहौल गांव में है. उनकी शादी सपटियाही निवासी मो जुबरैल से 15 वर्ष पूर्व हुई थी. उसे तीन लड़की एवं एक लड़का है.

  • सहरसा : अगले माह सहरसा-समस्तीपुर रूट पर चलेगी ट्रेन

    सहरसा : सहरसा-मधेपुरा और मानसी रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य पूरा होने के बाद अब समस्तीपुर और खगड़िया रेलखंड के 85 किलोमीटर तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है. 24 अगस्त को समस्तीपुर से खगड़िया के बीच कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी अभय कुमार राय, डीआरएम अशोक माहेश्वरी सहित डिवीजन और जोन के जीएम और अन्य अधिकारी विंडो निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सीआरएस अथॉरिटी मिलते ही खगड़िया-समस्तीपुर-सहरसा और कटिहार खंड पर विद्युत ट्रेन दौड़ेगी.

  • शव ले जाने के लिए ना वाहन मिला और ना स्ट्रेचर, पोस्टमार्टम रूम के बाहर घंटे भर तक गोद में शव लिये खड़े रहे परिजन, फिर...

    सहरसा : मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना एक बार फिर सामने आयी है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा मृत बच्चे के परिजनों को शव वाहन तक मुहैया नहीं कराया गया. इसके बाद शव को बाइक से ही पोस्टमार्टम रूम तक परिजन लेकर गये. बात यहीं तक नहीं रही. पोस्टमार्टम रूम तक पहुंचने के बाद दरवाजा तक किसी ने नहीं खोला. बाद में परिजनों ने खुद से ही पोस्टमार्टम रूम का दरवाजा खोला और शव को अंदर रखा.

  • वैशाली व राज्यरानी सहित सहरसा जंक्शन से खुलने वाली आठ ट्रेनों में 21 स्पेशल फोर्स

    सहरसा : पूर्णिया-सहरसा 55583 पैसेंजर ट्रेन में शनिवार देर रात को यात्रियों से लूट की घटना के बाद सहरसा-पूर्णिया व सहरसा-मानसी रेलखंड के महत्वपूर्ण ट्रेनों में दिन व रात दोनों समय सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. एक ओर कम संसाधनों में रात में जीआरपी की प्रत्येक रात ट्रेनों में सुरक्षा के लिए तैनाती की गयी है.

  • बिजली की खपत पर स्टेशनवार तय की जायेगी रिपोर्ट

    सहरसा : रेल मंडल के स्टेशनों में विद्युत ऊर्जा की खपत के आकलन को लेकर एनर्जी ऑडिट का काम शुरू किया जायेगा. आगामी सितंबर माह में स्टेशनों पर इस ऑडिट के जरिए विद्युत खपत की सीमा का आकलन किया जायेगा. रेल मंडल के विद्युत विभाग की ओर से इस एनर्जी ऑडिट के काम को कराया व मॉनीटरिंग की जायेगी.

  • रेलवे कर्मचारियों से कोई नहीं छीन सकता उनका हक

    सहरसा : सरकार द्वारा रेलवे के निजीकरण व निगमीकरण के विरोध और यूनियन चुनाव को लेकर इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अधिकारी व सदस्यों ने बुधवार को रेलवे ग्राउंड में बैठक के जरिये एकजुटता दिखायी. इस दौरान सभी रेल कर्मचारियों से एकजुट होकर काम करने की अपील की गयी.

  • सहरसा : स्कार्पियो का शीशा तोड़ उचक्कों ने उड़ाये 5 लाख

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सदर थाना से चंद कदमों की दूरी पर स्थित रमेश झा महिला कॉलेज के समीप बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सकरा पहाड़पुर निवासी संवेदक प्रमोद यादव के स्कार्पियो का शीशा तोड़ बैग में रखा 5 लाख उड़ा लिया. जानकारी के अनुसार संवेदक के भाई अमित यादव व साला राकेश यादव शहर के पूरब बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक के सिटी ब्रांच से 5 लाख पांच हजार रुपये निकाल कर स्कॉर्पियो से घर जा रहा था.

  • पानी नहीं, बीमारी की सप्लाई हो रही राज्यरानी एक्सप्रेस में

    सहरसा : अगर आप सहरसा से पटना जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे हैं तो जरा सावधान. पीने के लिए नहीं बल्कि हाथ व मुंह पोछने के लिए भी पानी का बोतल साथ रखकर चलें. इन दिनों सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस में पानी की नहीं बल्कि बीमारी की सप्लाई हो रही है. आलम यह है कि एसी चेयर कार से लेकर सभी सामान्य कोच में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है.

  • अब सीसीटीवी की नजर सिर्फ अपराधियों पर ही नहीं, पुलिसकर्मियों पर भी

    सहरसा : समस्तीपुर स्टेशन पर लगा सीसीटीवी कैमरा अब सिर्फ अपराधियों पर ही नजर नहीं रखे, इनकी निगहबानी में अब आरपीएफ के जवान भी आयेंगे. इन सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस कर्मियों के हर स्थिति पर नजर रखी जायेगी. खासकर स्टेशन पर पुलिसकर्मियों पर लगने वाले अवैध उगाही के आरोपों की जांच में पुलिस पदाधिकारियों को आसानी होगी.

  • यात्रियों को नहीं मिल रहा गुणवत्तापूर्ण खाना

    सहरसा : एक तरफ जहां रेल प्रशासन स्वच्छता अभियान को लेकर करोड़ों रुपये प्रचार-प्रसार पर खर्च कर रही है. विभागीय लापरवाही से महत्वपूर्ण ट्रेनों में गुणवत्तापूर्ण खाना नहीं मिल रहा है. आलम यह है कि स्वच्छता का संदेश देती रेलवे छोटी-छोटी चीजों पर तनिक ध्यान नहीं दे रही है.

  • राज्यरानी एक्सप्रेस में पानी नहीं की जा रही बीमारी की सप्लाई

    सहरसा : अगर आप सहरसा से पटना जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे हैं तो जरा सावधान. पीने के लिए नहीं बल्कि हाथ व मुंह पोछने के लिए भी पानी का बोतल साथ रखकर चलें. इन दिनों सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस में पानी की नहीं बल्कि बीमारी की सप्लाई हो रही है.

  • अब सीसीटीवी की नजर सिर्फ अपराधियों पर ही नहीं, पुलिसकर्मियों पर भी

    सहरसा : समस्तीपुर स्टेशन पर लगा सीसीटीवी कैमरा अब सिर्फ अपराधियों पर ही नजर नहीं रखे, इनकी निगहबानी में अब आरपीएफ के जवान भी आयेंगे. इन सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस कर्मियों के हर स्थिति पर नजर रखी जायेगी. खासकर स्टेशन पर पुलिसकर्मियों पर लगने वाले अवैध उगाही के आरोपों की जांच में पुलिस पदाधिकारियों को आसानी होगी.

  • कब तक कीजिएगा बारिश का बहाना बुडको तो बारिश में भी कर रही है काम

    सहरसा : एग्जिक्यूटिव इंजीनियर साहब, बरियाही बाजार से रिफ्यूजी कॉलोनी, महावीर चौक, शंकर चौक, बंगाली बाजार, पूरब बाजार होते पटुआहा तक एनएच 107 से आरसीडी को ट्रांसफर की गयी व पूर्ण रूप से अस्तित्व खो चुकी सड़क का निर्माण क्यों नहीं हो रहा है. जबकि कई माह पूर्व इस योजना का टेंडर हो चुका है.

  • टाइगर के शव के साथ लोगों ने किया सड़क जाम

    सहरसा : सोमवार की रात शहर के विद्यापति नगर में गोली लगने से जख्मी करण टाइगर की इलाज के दौरान मौत होने के बाद आक्रोशित लोगों ने शव के पहुंचते ही थाना चौक को जाम कर दिया. शव के सहरसा प्रवेश करने की सूचना मिलते ही लोगों ने थाना चौक को चारों बगल से बांस बल्ला लगा जाम कर दिया.

  • तेज हवा व बारिश से कई जगहों पर गिरे पेड़, आवागमन बाधित, लोगों को परेशानी

    सहरसा : मंगलवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आयी तेज हवा व बारिश ने उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दी. लेकिन कई जगहों पर आफत की समस्या भी आयी. शहर में कई हिस्सों में पुराने पेड़ गिरने की सूचना मिली है. यहां तक कि जो लोग बारिश व तेज हवा से बचाव के लिए पेड़ के नीचे छुपे थे. वहां भी अचानक पेड़ गिरने से अफरा-तफरी मच गयी.

  • बाइक लूट के दौरान हुई थी दिव्यांग इंजीनियर की हत्या

    सहरसा/पतरघट : जिले के पतरघट ओपी क्षेत्र के जम्हरा भद्दी मुख्य सड़क मार्ग के मंझली पोखर के समीप बीते 16 मई को अपराधियों द्वारा अररिया जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र के गरूराहा सिमरबन्नी निवासी 23 वर्षीय इंजीनियरिंग के दिव्यांग छात्र राहुल कुमार की हत्या मामले में पुलिस ने ओपी क्षेत्र के सखौरी निवासी कौशल कुमार व बसनही थाना क्षेत्र के दुर्गापुर निवासी रूपेश कुमार को मृतक की बाइक, एक देसी कट्टा, चार जिंदा कारतूस व मृतक अपनी प्रेमिका के लिए जो लहंगा लेकर जा रहा था के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • पूरी प्लानिंग के साथ 55583 पैसेंजर ट्रेन में अपराधियों ने लूटपाट की घटना को दिया अंजाम

    सहरसा : पूरी प्लानिंग के साथ नकाबपोश बदमाशों ने पूर्णिया-सहरसा 55583 पैसेंजर ट्रेन में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. सूत्रों के अनुसार पहले गुमटी नंबर 106 गेट सिग्नल पर ट्रेन 2 से 3 मिनट तक रोकी गयी. इसमें कुछ नकाबपोश बदमाश भीड़ वाले कोच में घुसे.

  • ट्रेन लूटपाट में शामिल 10 नकाबपोश आरोपियों की हुई पहचान, धड़-पकड़ के लिए एसआइटी का गठन

    पूर्णिया-सहरसा 55583 पैसेंजर ट्रेन में यात्रियों के साथ हुई लूटपाट की घटना के 24 घंटे बाद ही रेल पुलिस ने जिला पुलिस के सहयोग से 10 नकाबपोश आराेपियों की पहचान कर ली है. लूटपाट की घटना के बाद से दो दिनों से कटिहार रेल एसपी व रेल डीएसपी सहरसा में कैंप किये थे. हालांकि आरोपियों के नाम का खुलासा रेल एसपी ने नहीं किया है. वहीं आरोपियों की धड़पकड़ के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम एसआइटी का गठन किया गया है.

  • ट्रेन लूटपाट की घटना में रेल कर्मचारियों से भी होगी पूछताछ

    सहरसा : पूर्णिया-सहरसा पैसेंजर ट्रेन में लूटपाट की घटना के बाद सहरसा जांच में पहुंचे समस्तीपुर डिवीजन के सहायक कमांडेंट आरपीएफ अजीत कुमार शाही ने बताया कि ट्रेन लूटपाट की घटना की जांच में आरपीएफ जीआरपी का पूरा सहयोग करेगी और जल्द ही केस का अनुसंधान करेगी. सहरसा पहुंचे सहायक कमांडेंट ने जीआरपी के अधिकारियों के साथ लगभग इस मामले में एक घंटे तक बातचीत की.

  • शातिर अमित, हैदर, प्रमोद सहित पांच अपराधी गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना सहित आसपास के जिलों में अपराध की घटना को अंजाम देने वाले बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सकरा पहाड़पुर निवासी अमित यादव, इस्लामिया चौक निवासी मो हैदर अली, कहरा निवासी प्रमोद दास, वार्ड 26 निवासी मो फिरोज, वार्ड 25 निवासी कर्ण कुमार को दो पिस्तौल, आठ जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा, दो कारतूस, दो बाइक, पांच मोबाइल, एक खाली मैगजीन के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • गायब रहते हैं प्राचार्य व शिक्षक, हंगामा

    सलखुआ : प्रखंड के मोबारकपुर पंचायत के मध्य विद्यालय में प्रधानाध्याक मो शोहैल अहमद अंसारी समेत अन्य शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित मिले. इसको लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को हंगामा किया. ग्रामीणों के साथ पंचायत प्रतिनिधि व अन्य शिक्षकों ने बताया कि प्राचार्य सहित सीता कुमारी, निर्मला कुमारी, पंकज कुमार चौधरी, शिक्षिका विजया लक्ष्मी बिना बताये गायब रहती हैं. इन शिक्षकों की वजह से विद्यालय की सारी विधि व्यवस्था चौपट हो गयी है.

  • वन महोत्सव पर किया गया सघन पौधारोपण

    सहरसा : 70वां वन महोत्सव के मौके पर वन प्रमंडल द्वारा सोमवार को राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में सघन पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. मौके पर क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक डॉ तकिउद्दीन अहमद, जिला शिक्षा पदाधिकारी जयशंकर प्रसाद ठाकुर, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा मनोज कुमार, वन क्षेत्र पदाधिकारी पीआर सहाय, विद्यालय प्रधानाचार्य अशोक कुमार सहित अन्य ने पौधारोपण किया. इस दौरान सैकड़ों विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाये गये. आरडीडीइ ने कहा कि पौधारोपण का कार्य महान है. पर्यावरण सुरक्षा को लेकर यह सबों की नैतिक जिम्मेदारी है.

  • सहरसा : छात्राओं से छेड़खानी करने पर नाबालिग मनचलों को ग्रामीणों ने दी सजा, सिर मुंडवा कर कालिख पोत गांव में घुमाया

    पतरघट / सहरसा : जिले के 10+2 उच्च विद्यालय धबौली से पढ़ाई कर घर लौट रही छात्राओं के साथ बीच रास्ते में गुरुवार की शाम को मनचलों ने छेड़खानी शुरू कर दी. छात्राओं ने अपने परिजनों को मोबाइल से घटना की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही छात्राओं के परिजन एवं ग्रामीणों ने वहां पहुंच कर दोनों मनचलों को पकड़ लिया और पकड़ कर अपने गांव पामा ले आये.

  • शराब के नशे में टल्ली होकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, ग्रामीणों ने गुरुजी की ले ली क्लास

    सहरसा : बिहार में सहरसा के नवहट्टा में उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामनगर भरना के शिक्षक गुरुवार को शराब पीकर स्कूल पहुंच गये. मुंह से शराब की बू आने और कदम सहित जुबान लड़खड़ाने पर ग्रामीणों ने उनकी क्लास ले ली. शराबी शिक्षक व ग्रामीणों के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई. ग्रामीणों ने अधिकारियों को सूचना देते काफी देर तक उन्हें रोके रखा. लेकिन मौका देख वे स्कूल परिसर से भाग निकला.

  • युवा व्यवसायी आये आगे, डीबी रोड के गड्ढे में भरायी मिट्टी

    सहरसा : प्रशासनिक व्यवस्था व जनप्रतिनिधि की आस तकते जब लोग थक गये, तो आमलोग व युवा व्यवसायी स्वयं सड़क पर बने गड्ढे को दुरुस्त करने का बीड़ा उठाने लगे हैं. दो दिन पूर्व कोसी चौक के व्यवसायी बैद्यनाथ द्वारा शंकर चौक पर बने गड्ढे में राबिश गिराना अन्य युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गया है.

  • आक्रोशित ग्रामीणों ने धमारा घाट स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन को 50 मिनट तक रोके रखा

    सहरसा : चार दिन पूर्व धमारा घाट स्टेशन के पास मां कात्यायनी पुल से नदी में फेंकी गयी एक महिला व एक बच्चे की लाश नहीं मिलने व आरोपित पर प्राथमिकी दर्ज नहीं होने के मामले पर मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन किया। पहले तो धमारा घाट स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने रेल व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

  • 50 लीटर शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार

    सहरसा : उत्पाद निरीक्षक अशरफ जमाल के निर्देश पर उत्पाद विभाग द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की सुबह हटिया गाछी वार्ड 31 में की गयी छापेमारी में लगभग 50 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया.

  • हर पीड़ित परिवार को मिलेगी उचित सहायता

    नवहट्टा : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी शंभुनाथ झा ने प्रखंड व अंचल के सभी कर्मी के साथ समीक्षात्मक बैठक की. बैठक में एसडीओ ने अंचलाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी से तटबंध के अंदर के सात पंचायत के बाढ़ से प्रभावित लोगों को बाढ़ आपदा राशि दिलाने संबंधित विस्तृत जानकारी ली.

  • सहरसा : पति ने गर्भवती पत्नी व बच्ची को नदी की तेज धारा में फेंका

    सिमरी (सहरसा) : पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड के धमारा घाट रेलवे स्टेशन से दक्षिण मां कात्यायनी मंदिर के बगल स्थित कोसी नदी के रिटायर्ड रेलवे पुल संख्या 50 पर शनिवार देर शाम एक सनकी पति ने ससुराल ले जाने के क्रम में पुल पार करते समय गर्भवती पत्नी व बच्ची को नदी की उफनती तेज धारा में फेंक दिया. घटना के दूसरे दिन रविवार दोपहर बाद एसडीआरएफ व स्थानीय पुलिस शव को खोजने में जुट गयी है.

  • सपहा गांव: जहां था खुशियों का आलम वहां हादसे में तीन मौत से पसरा मातम

    रूपौली : प्रखंड के सपहा गांव में एक दिन पहले तक जहां खुशियों का आलम था वहीं दूसरे दिन मातम का मंजर नजर आया. किसी को अहसास तक नहीं था कि गांव के जिन बेटों को खुशियों के माहौल में देवघर के लिए कांवर के साथ विदा किया था उन्हें वे जीवित नहीं देख पाएंगे.

  • जीविका की रसोई की कायल हुई रोगी कल्याण समिति

    पूर्णिया : सदर अस्पताल में जीविका की ओर से संचालित रसोई की रोगी कल्याण समिति भी कायल हो गयी. गुरुवार को रोगी कल्याण समिति के सदस्य राणा सिंह, स्वाति वैश्यंत्री, के डी शरण ने जीविका की रसोई का जायजा लिया . बाद में रोगी कल्याण समिति के सदस्य राणा सिंह ने बताया कि 12 साल पहले भात, दाल व चोखा से रसोई शुरू की गयी थी.

  • कारगिल में शहीद हो अमर हो गये 20 वर्षीय रमण झा

    अमर कुमार चौधरी, सहरसा : 1999 में पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध करने व दुश्मनों के छक्के छुड़ाने में सहरसा भी अपनी भागीदारी पर गर्व करता है. हालांकि कारगिल में हुए युद्ध में सहरसा ने अपना एक बेटा गंवा दिया, लेकिन उसकी शहादत पर आंखें नम नहीं होती, गर्व से सीना चौड़ा हो जाता है. बनगांव के फूल झा व उमा देवी देश की बलिवेदी पर अपने पुत्र को समर्पित कर धन्य हो गये. उन्हें यह पता नहीं था कि उनके छोटा पुत्र रमण कुमार झा ने देश की सेवा के लिए ही जन्म लिया है. रमण की शहादत पर आज सिर्फ उनका परिवार और गांव ही नहीं, बल्कि पूरा जिला गर्व महसूस करता है. कारगिल के बटालिक सेक्टर में लगी गोली: रमण झा का जन्म पांच मार्च 1979 में हुआ था. 19वें वर्ष साल 1998 में सेना के 14 सिख रेजीमेंट में सिपाही के पद पर भर्ती हुए और एक साल बाद ही पाकिस्तान के विरुद्ध युद्ध की रणभेरी बज गयी. रमण को भी युद्धभूमि में जाने व देश की रक्षा के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाने का सौभाग्य मिल गया. एक जुलाई 1999 की तारीख थी. कारगिल बटालिक सेक्टर में पाकिस्तान की सेना के विरुद्ध जंग छिड़ गयी. दोनों ओर से गोलियां बरसायी जाने लगी. रेजीमेंट के अन्य साथियों के साथ रमण भी लंबे समय तक मुंहतोड़ जबाव देते रहे. अंत में दुश्मन की ओर से आयी एक गोली ने रमण कुमार झा को अपना निशाना बना लिया. सिख रेजीमेंट के दो अन्य साथियों के साथ रमण भी वहीं शहीद हो गये. रमण के शहादत की खबर चार दिनों बाद उसके गांव आयी. जबकि कारगिल से 12 किलोमीटर दूर धनसाल सेक्टर में 16 सिख रेजीमेंट में क्लर्क के पद पर तैनात रमण के भाई सुमन कुमार झा को पांचवें दिन टेलीग्राम से रमण के शहादत की खबर मिली. सम्मान के साथ रमण का शव बनगांव पहुंचा और राजकीय सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार हुआ. अंतिम संस्कार में जिले के तमाम वरीय नेता व अधिकारी शामिल हुए. जबकि कुछ दिनों के बाद ही तत्कालीन मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद बनगांव पहुंचे व रमण की शहादत को नमन किया. केंद्र सरकार ने शहीद के परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता राशि के अलावे एक गैस एजेंसी और दिल्ली में एक मकान दिया, जबकि बिहार सरकार ने दस लाख रुपये की सहायता राशि के अलावे रमण झा के बड़े भाई पवन कुमार झा को शिक्षक की नौकरी दी. आज रमण झा की स्मृति में शहर में गैस एजेंसी, गांव में एक पब्लिक स्कूल व गांव के मैदान में ही एक स्मारक है.

  • अब पेंट्रीकार व रेलवे स्टॉल पर नो बिल नो पेमेंट का स्टिकर लगाना होगा अनिवार्य

    सहरसा : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर खानपान का बिल संचालकों द्वारा नहीं दिये जाने पर यात्री इसे मुफ्त सेवा समझे. हालांकि रेलवे बोर्ड के निर्देश पर समस्तीपुर डिवीजन द्वारा एक साल पहले ही यह व्यवस्था लागू की गयी थी. लेकिन ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर संचालकों द्वारा ओवर चार्जिंग की शिकायतें लगातार यात्रियों द्वारा मिल रही थी. लेकिन अब आम यात्रियों को जागरूक करने के उद्देश्य से रेल वाणिज्य विभाग समस्तीपुर मंडल द्वारा नये सिरे से लागू किया गया है.

  • fरेलवे परिक्षेत्र से हटेगा अतिक्रमण

    सहरसा : स्टेशन कॉलोनी केयर कमेटी और हाशिम कमेटी की बैठक में गुरुवार को रेलवे कॉलोनी और हाउसिंग से जुड़ी समस्या जोर-शोर से उठा. बैठक में सबसे पहले रेलवे कॉलोनी में अतिक्रमण की समस्या पर विस्तार रूप से चर्चा हुई.

  • मछली मारने गये युवक को दबंगों ने पीटा

    पतरघट : मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र से बीते दिनों एक युवक का अपराधियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था. जिसे गुरुवार की सुबह पस्तपार पुलिस शिविर क्षेत्र के ठाढी बस्ती स्थित बजरंगबली मंदिर के समीप एक खाई से हाथ पैर बंधे हुई स्थिति में पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया.

  • दबंगों ने महादलित को पीटा, भर्ती

    सिमरी : महादलितों के साथ दबंगों ने छोटी सी बात को लेकर जमकर मारपीट की. जिसके बाद घटना में घायल महिला व पुरूष अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बनमा ओपी क्षेत्र के कुसमी मुहसरी में बुधवार की रात्रि दबंगों ने महादलित की जमकर पिटाई कर दी.

  • बाढ़ आपदा के लिए जिला प्रशासन है तैयार

    सहरसा : जिले में बाढ़ आपदा की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा पूरी तरह कर लिया गया है. किसी भी तरह के बाढ़ आपदा के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के लिए जहां एसडीआरएफ की टीम नवहट्टा में रखी गयी है. वहीं जिला प्रशासन आपदा पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए अपने स्तर से पूरी तैयारी कर रखी है.

  • तटबंध के अंदर गांवों में नाव ही आवागमन का सहारा

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के कोसी पूर्वी तटबंध के अंदर सात पंचायत के लोगों को आवागमन के लिए जून माह से अक्टूबर सितंबर तक नाव ही एकमात्र सहारा बनता है. सात पंचायत के दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में आने से प्रभावित हैं.

  • शंकर चौक से चांदनी चौक की तरफ आरओबी को उतारें

    सहरसा :अ बंगाली बाजार एवं गंगजला रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण को लेकर विधान पार्षद नूतन सिंह, संजय प्रसाद, डॉ संजीव कुमार सिंह, संजय प्रकाश, जावेद इकबाल अंसारी, संजीव श्याम सिंह द्वारा विधान परिषद में सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया गया. विधान पार्षद नूतन सिंह ने कहा कि जिला मुख्यालय स्थित बंगाली बाजार रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण नहीं होने के कारण शहर 24 घंटे जाम की स्थिति में रहता है. इस ओवरब्रिज का शिलान्यास तीन बार किया जा चुका है एवं निर्माण कार्य आरंभ नहीं होने से जन आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

  • हल्के छींटे को छोड़ 28 जुलाई तक वर्षा नहीं

    सिमरी : सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के पुरानी बाजार में रविवार को जहर खायी युवती की इलाज के दौरान मौत हो गयी. जिसके बाद युवती के शव का पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के बाद दोपहर बाद शव जब सिमरी बख्तियारपुर पहुंचा तो आक्रोशित ग्रामीणों ने पुरानी बाजार के निकट सिमरी बख्तियारपुर-सहरसा मुख्य मार्ग, सिमरी बख्तियारपुर-सरडीहा मार्ग, सिमरी बख्तियारपुर-सोनवर्षा मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया.

  • हथियारबंद अपराधियों ने घर में की लूटपाट

    सिमरी : कनरिया ओपी क्षेत्र के सुखासनी गांव में 15-20 की संख्या में हथियार से लैस होकर अपराधियों ने एक महिला के घर में घुस रविवार की देर रात पहुंच लूटपाट की. महिला से दुर्व्यवहार किया. इतना ही नहीं छह राउंड फायरिंग भी की. घटना की सूचना पर पहुंची कनरिया ओपी पुलिस ने मामले की छानबीन की.

  • कनरिया अोपी पुलिस से पिस्टल छीनने का प्रयास

    सिमरी : कनरिया पुलिस पर अपराधियों द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. पुलिस पर हमले के दौरान सरकारी पिस्टल भी छीनने की बात सामने आयी है. घटना को लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ है. जिसमें कनरिया ओपी में पदस्थापित एक जमादार घटना की पूरी जानकारी दे रहे हैं.

  • इटली की तर्ज पर होगा ट्रेन मेंटेनेंस, जल्द होगा प्लान तैयार

    सहरसा : हाल ही में इटली से 17 दिनों तक विशेष प्रशिक्षण पाकर आये समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने कहा कि इटली और यहां की रेल व्यवस्था में जमीन व आसमान का अंतर है. इटली की रेल व्यवस्था ट्रेन मेंटेनेंस व साफ-सफाई व्यवस्था काफी बेहतर है. वहां के यात्री साफ-सफाई मामले में काफी जागरूक हैं. बिना टिकट यात्रा करना गुनाह समझते है. इटली की तर्ज पर ही मंडल रेल व्यवस्था में परिवर्तन किया जायेगा. ट्रेनों के मेंटेनेंस से लेकर प्रत्येक छोटे-बड़े स्टेशनों पर साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर होगी. इसके लिए जल्द ही नया प्लान तैयार किया जायेगा.

  • जलालगढ़ : व्यवसायी से मारपीट व 25 हजार छिनतई

    जलालगढ़ : खरीद बिक्री करने वाले व्यापारी से मारपीट के बाद 25 हजार रुपये छिनने का आरोप लगाया गया. कसबा थानाक्षेत्र निवासी मो गुलजार गुरुवार को अपनी बाइक से दमदमा घाट पार कर बनैली को जा रहा था. गुलजार ने बताया कि दमदमा घाट के निकट महतो टोल के पास पहले से मैजिक वाहन में मक्का की बलड़ी जलावन लदा था. इसमें वाहन से एक बोरा गिरा पड़ा था और बाइक को लेकर आगे निकलने के क्रम में बोरा बाइक में फंस गया.

  • कला भवन में प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह आज

    सहरसा : शहर के कला भवन में शुक्रवार को प्रभात खबर के द्वारा जिले के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षो से चले आ रहे सम्मान समारोह कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पदाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार करेंगे.

  • अतिक्रमणकारियों को 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने का निर्देश

    सिमरी बख्तियारपुर : सोनबरसा राज-सिमरी बख्तियारपुर एनएच 107 में अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों को अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार में 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. अतिक्रमण खाली नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने बनमा इटहरी प्रखंड के मुरली बहोरवा पहुंचकर अतिक्रमण हटाने की कार्य का जायजा लिया.

  • 25 कार्टून कफ सीरप के साथ मधेपुरा निवासी दो हिरासत में

    सहरसा : सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में गुरुवार को शहर के पंचवटी चौक के समीप वार्ड 18 निवासी सेवानिवृत्त पेशकार राजेंद्र चौधरी के मकान में छापेमारी कर 25 कार्टून कफ सीरप के साथ मधेपुरा जिला के भिरखी निवासी ब्रजेश कुमार, मुरलीगंज निवासी सुनील कुमार को हिरासत में लिया गया. सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि राजेंद्र चौधरी के मकान में किराये पर रहने वाले ब्रजेश व सुनील कफ सीरप का कारोबार करता है.

  • पेमेंट नहीं मिला, तो प्लेटफॉर्म का काम छोड़ कांट्रैक्टर फरार

    सरकारी कार्यों में लेटलतीफी जगजाहिर है. इसलिए तो सहरसा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन व चार का निर्माण कार्य बीते छह माह से अधूरा पड़ा है. जबकि आनन-फानन में इस प्लेटफॉर्म पर से महत्वपूर्ण ट्रेनें तो चलायी जा रही है. लेकिन यात्री सुविधाओं का तनिक ध्यान नहीं रखा जा रहा है. रेल सूत्रों के अनुसार पेमेंट नहीं मिलने की वजह से कांट्रैक्टर फरार है. जबकि कई बार संवेदक को रेल विभाग द्वारा नोटिस भी भेजा जा चुका है. बता दें कि करीब 8 करोड़ की लागत से प्लेटफॉर्म नंबर 3, 4 व 5 का निर्माण कार्य व फूट ओवरब्रिज का विस्तार सहित अन्य कई यात्री सुविधाओं के मद्देनजर कार्य पूरा किया जाना था.

  • शाखा प्रबंधक के आवेदन पर चोरी का मामला दर्ज

    सहरसा : शहर के पूरब बाजार स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में चोरी के प्रयास करने व बैट्री एवं यूपीएस चोरी करने को लेकर शाखा प्रबंधक अमित कुमार के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. आवेदन में उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह जब बैंक आया तो पाया कि एटीएम में छेड़छाड़ हुई है.

  • ग्रामीणों ने एक ट्रक समेत जब्त की 400 पेटी शराब, थाना पहुंचने पर बचे सिर्फ 296 कार्टून

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के कटैया शर्मा टोली से सोमवार की देर शाम ग्रामीणों ने ट्रक पर लोड भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त कर पुलिस सूचना दी. हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों से नोकझोंक भी हुई. कई कार्टून शराब गायब होने की बात भी सामने आयी है.

  • बह गयी चानन की मुख्य सड़क, सड़क बह जाने से आवाजाही में परेशानी

    सलखुआ : प्रखंड के उटेशरा, साम्हरखुर्द, अलानी, चानन सिसवा चारों ओर बाढ़ के पानी से घिरा हुआ है. नदी के तेज बहाव में चानन की मुख्य सड़क बह गयी. इस वजह से छह वार्डों के लोगों को आवागमन की समस्या उत्पन्न हो गयी. उटेशरा पंचायत के पूर्वी कोसी तटबंध के बहुअरवा चौक से पंचविरा ताजपुर जाने वाली सड़क पर आयी बाढ़ के कारण पंचखुटिया मुख्य सड़क पर छह फीट पानी बह रहा है. टोला के लोगों को आने जाने के लिए नाव का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.

  • दो प्रखंडों के आठ पंचायत की 17 हजार आबादी बाढ़ प्रभावित

    सहरसा : जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर समाहर्ता ने मंगलवार को समाहरणालय सभाकक्ष में प्रेसवार्ता कर बाढ़ की स्थिति की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिले में बाढ़ की स्थिति में काफी सुधार आया है. कोसी बराज से अत्यधिक मात्रा में पानी छोड़े जाने एवं लगातार वर्षा से बाढ़ की गंभीर स्थिति उत्पन्न हो रही थी.

  • तीन वक्त का भोजन बनाने के बाद केदली का सामुदायिक रसोई बंद

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के कोसी तटबंध के भीतर आयी भीषण के बाद अंचल प्रशासन ने केदली स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में सामुदायिक रसोई शुरू की थी. रविवार को शुरू हुई यह रसोई सोमवार के दिन तक चली और तीन शाम खाना बनाने के बाद सोमवार को ही बंद हो गयी. केदली व आसपास के लोग जब भोजन के लिए सामुदायिक रसोई पहुंचे तो वहां रसोई को बंद पाया और उन्हें बैरंग लौटना पड़ा.

  • बाढ़ से मची तबाही प्रशासन संवेदनहीन

    महिषी : रविवार के दिन कोसी नदी में अधिकतम जल निस्सरण के कारण कोसी के गर्भ में अवस्थित 11 पूर्ण ग्राम पंचायतों विरगांव, कुंदह, भेलाही, आरापट्टी, ऐना, झारा, घोंघेपुर, तेलवा पूर्वी व पश्चिमी, मनोवर व बघवा एवं चार आंशिक पंचायत नहरवार, सिरवार विरवार, राजनपुर व महिषी दक्षिणी के दर्जनों गांव बाढ़ के पानी से घिर गया है.

  • सात पंचायत के हजारों लोग फिर से शुरू करेंगे जिंदगी

    नवहट्टा : कोसी की बाढ़ से तटबंध के भीतर बसे प्रखंड के सात पंचायतों के डेढ़ दर्जन से अधिक गांव पूर्णत: प्रभावित हैं. इनमें से अधिकतर गांव के लोगों को पलायन करने की स्थिति बन गयी थी और वे तटबंध के बाहर आ गये. लगातार बारिश एवं कोसी बराज से अत्यधिक मात्रा में जल निस्सरित किये जाने से पानी ने लगभग सातों पंचायतों को डूबो दिया था.

  • तटबंधों पर बनाये रखें नजर : मुख्यमंत्री

    पूर्णिया : सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया प्रमंडल के चारों जिलों में बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया. इसके पहले वे चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर से दोपहर 1:05 बजे पहुंचे. वहां से उन्होंने करीब 45 मिनट तक के हवाई सर्वेक्षण के पश्चात प्रमंडल के पूर्णिया, कटिहार, अररिया व किशनगंज जिलों के डीएम के साथ हावाई अड्डे के सभागार में बैठक कर आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने जिलाधिकारियों को बाढ़ और विभिन्न नदियों के जल स्तर पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया. साथ ही विभिन्न तटबंधों पर लगातार नजर बनाये रखने और उसकी सुरक्षा के लिए तत्पर रहने को कहा.

  • 15 अक्तूबर को सहरसा से वैष्णो देवी, हरिद्वार व ऋषिकेश जायेगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

    सहरसा : रेल यात्री सहित कोसी क्षेत्रवासियों के लिए अच्छी खबर है. आगामी 15 अक्तूबर को सहरसा जंक्शन से माता वैष्णो देवी, हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए आस्था सर्किट टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. आइआरसीटीसी की मांग पर रेलवे बोर्ड से सहरसा जंक्शन से इस ट्रेन को हरी झंडी मिल चुकी है साथ ही रैक भी उपलब्ध कराया गया है.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह सहरसा में 19 को

    सहरसा : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार सहरसा में 19 को आयोजन होगा.

  • 24 घंटे भूखे रहकर जानकी, हाटे बाजार व गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन लेकर रवाना हुए लोको पायलट

    सहरसा : केंद्रीय कमेटी के निर्णय पर ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन मंडल रेल कर्मचारियों द्वारा रेलवे का निजीकरण एवं निगमीकरण करने के विरोध में 24 घंटे की भूख हड़ताल की गयी. ड्यूटी पर तैनात सहरसा एसोसिएशन के अंतर्गत लोको सहित सभी रेल कर्मचारियों ने काला बिल्ला लगा विरोध जताया.

  • 50 किमी रेंज में अब किसी भी स्टेशन परिक्षेत्र में खड़ी ट्रेनों की मिल सकेगी सेकेंडों में जानकारी

    सहरसा : सहरसा जंक्शन से अब 50 किलोमीटर की रेंज में किसी भी स्टेशन या परिक्षेत्र में खड़ी ट्रेन या अन्य संबंधित स्टेशनों की जानकारी एक सेकेंड में मिल सकेगी. समस्तीपुर डिवीजन के निर्देश पर नयी सुविधा के तहत एसएम कार्यालय के आउटडोर में 25 वाट का उच्च तकनीकी का हाई फ्रीक्वेंसी सेट (वीएचएफएस) सिस्टम लगाया गया है.

  • जलजमाव वाले क्षेत्रों से तत्काल करें जल निकासी: डीएम

    सहरसा : दस दिनों से लगातार हो रही बारिश से शहरी क्षेत्र में बनी जलजमाव की स्थिति का जिलाधिकारी ने जायजा लिया. डीएम डॉ शैलजा शर्मा ने कोसी चौक, गौतम नगर गंगजला, पंचवटी चौक का जायजा लेते हुए साथ चल रहे नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन को जलजमाव की समस्या को दूर करने का निर्देश दिया.

  • डीएम ने वरीय अधिकारियों के साथ की सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को हुई. डीएम ने आपदा की समीक्षा के क्रम में संबंधित पदाधिकारी को विस्थापित परिवारों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए नाव तथा पॉलीथिन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • संभावित बाढ़ को लेकर सहरसा में हाइ अलर्ट

    सहरसा : जिले में हो रही अत्यधिक वर्षा, नेपाल क्षेत्र से कोसी व अन्य नदियों में अधिक मात्रा में जल छोड़े जाने के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर डीएम डॉ शैलजा शर्मा में जिले के सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, अभियंताओं व कर्मियों के अवकाश को रद्द कर दिया है. इसके साथ ही पूरे जिले में हाइ अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

  • आवंटित दुकान को जबरन हड़पने को लेकर डीएम को दिया ज्ञापन

    सहरसा : स्थानीय दहलान चौक सब्जी मार्केट सड़क के दक्षिण दिशा की ओर नगर परिषद द्वारा आवंटित दुकान की जमीन को जबरन कब्जा करने को लेकर स्थानीय दुकानदारों ने जिलाधिकारी को आवेदन दिया है. दिये आवेदन में दुकानदारों ने कहा कि नगर परिषद के इस जमीन को नगर परिषद द्वारा उनलोगों को दुकान चलाने के लिए आवंटित किया गया है.

  • लाखों के जेवरात व नकदी की चोरी

    राघोपुर: थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत अंतर्गत कोरियापट्टी गांव के वार्ड नंबर 06 में बुधवार की रात्रि चोरों ने लाखों के जेवरात सहित 42 हजार नकदी पर हाथ साफ कर लिया. जानकारी देते पीड़ित फुलेन्द्र यादव के पुत्र शंकर कुमार ने बताया कि बुधवार की रात्रि वे लोग बगल में हो रही एक शादी समारोह में गये थे. घर में उनकी पत्नी और मां थी. इसी बीच रात्रि के लगभग ग्यारह बजे चोरों ने उनके घर से जेवरात सहित 42 हजार नकदी की चोरी कर ली.

  • कहरा में ट्रैक्टर से दब कर किसान की मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के गढ़िया गांव निवासी 50 वर्षीय किसान शिवनंदन यादव की गुरुवार को अपने ही ट्रैक्टर मे दब कर मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि गुरुवार दोपहर शिवनंदन यादव अपने नये ट्रैक्टर से अपने खेत मे धान रोपाई के लिए कदवा करने गढ़िया बहियार जा रहा था.

  • बारिश में भींगकर एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते हैं रेल यात्री

    सहरसा : भले ही करोड़ की लागत से सहरसा जंक्शन पर यात्री सुविओं का विस्तार किया जा रहा है. लेकिन विभागीय लापरवाही की वजह से यात्रियों को सुविधा मिलती नजर नहीं आ रही है. समस्तीपुर डिवीजन के अंतर्गत मॉडल श्रेणी के स्टेशन सहरसा जंक्शन पर अन्य सुविधाएं तो छोड़िए धूप व बारिश में सिर छुपाने की जगह नहीं है.

  • मॉनसून आया, तो सर्कुलेटिंग एरिया में ड्रेनेज सिस्टम निर्माण की बनी योजना, 30 से 40 प्रतिशत कार्य पूरा नहीं

    सहरसा : रेल विभाग की कार्यप्रणाली की लापरवाही सर्कुलेटिंग एरिया में आकर पता चलती है. सूखे का समय बीत गया और जब मॉनसून सामने आया तो अब जाकर जलजमाव की समस्या से निजात पाने के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा ड्रेनेज निर्माण की योजना तैयार की गयी है. यहां तक की डीआरएम के निर्देश का फालोअप नहीं किया गया.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह सहरसा में 19 जुलाई को कलाभवन में

    19 जुलाई को कला भवन सहरसा में आयोजन 10वीं व 12वीं परीक्षा-2019 में विद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले छात्र-छात्रा होंगे सम्मानित सहरसा : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है.

  • तारीख तय नहीं, इसी महीने से बनमनखी से चलेगी जनसेवा

    सहरसा : फिलहाल तारीख तय नहीं हो पाया है. लेकिन इसी महीने से अमृतसर से सहरसा आने वाली जनसेवा एक्सप्रेस का विस्तार बनमनखी तक किया जायेगा. सहरसा जंक्शन पर अत्यधिक ट्रेन का लोड बढ़ गया है. जिससे ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है. फिलहाल जनसेवा एक्सप्रेस को सहरसा के बजाय बनमनखी से चलाने का निर्णय लिया गया है.

  • बंगाली बाजार ओवरब्रिज को ले रेलवे अभियंताओं ने लिया स्थल का जायजा

    सहरसा : बंगाली बाजार स्थित रेलवे क्रॉसिंग संख्या 31 ए स्पेशल पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए गुरूवार को नये सिरे से रेलवे के अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण किया. रेलवे के अधिकारियों के साथ पुल निर्माण निगम के स्थानीय अधिकारी भी मौजूद थे.

  • 25 हजार के लिए पीट-पीट कर मार डाला, गांव के ही दो भाइयों ने दिल्ली में दिया घटना को अंजाम

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सलखुआ प्रखंड के उटेसरा पंचायत के मोरकाही गांव के हरकू तांती के पुत्र देवनारायण तांती को उसी गांव के दो भाइयों ने पीट-पीट कर मार डाला. उन दोनों भाइयों को मृतक के पच्चीस हजार रुपये लौटाने थे. जिसके लिए दबाव दिये जाने पर इस घटना को अंजाम दिया गया. आरोपितों ने कमरा बंद करके उसकी इतनी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गयी. उसके बाद दोनों भाई वहां से फरार हो गया. घटना दिल्ली की है.

  • 348 पैकेट मक्का, दो लाख 36 हजार रुपये व गायब ट्रक के साथ छह धराये

    सहरसा : बनगांव थाना क्षेत्र से बीते दो जुलाई को मक्का लदा ट्रक गायब होने मामले का पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश व सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में गठित एसआइटी ने पूर्ण उद्भेन कर दिया. पुलिस ने मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं इनलोगों की निशानदेही पर गायब ट्रक को बिरौल थाना क्षेत्र से बरामद कर सौरबाजार थाना क्षेत्र से 348 पैकेट मक्का, दो लाख 36 हजार नगद, छह मोबाइल बरामद किया.

  • सेविका चयन को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, एनएच 107 किया घंटों जाम

    सहरसा जिला : सिमरी बख्तियारपुर : प्रखंड के भटौनी पंचायत अंतर्गत वार्ड आठ के उपस्वास्थ्य केंद्र भटौनी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 221 पर आंगनबाड़ी सेविका चयन को ले मध्य विद्यालय भटौनी विद्यालय प्रांगण में बुधवार को आयोजित आमसभा में जारी मेधा सूची के अनुसार सेविका का चयन नहीं किये जाने के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए विद्यालय के समीप एनएच 107 सिमरी बख्तियारपुर-सोनवर्षाराज को जाम कर दिया.

  • अब वर्ष 2020 में सहरसा से सरायगढ़ रेलखंड पर ट्रेन दौड़ने की बनी उम्मीद

    सहरसा : लगता है इस वर्ष भी सहरसा से सुपौल व सरायगढ़ तक ब्रॉडगेज पर ट्रेन दौड़ने की उम्मीद कोसी क्षेत्र के लोगों के लिए सपना बनकर रह जायेगा. ब्लास्ट, बालू व निर्माण सामग्री की कमी से गढ़बरूआरी-सरायगढ़ अमान परिर्वतन कार्य पर एक बार फिर से ब्रेक लग गया है. मॉनसून की वजह से रेल इंजीनियरों व कांट्रेक्टरों को मजदूर व निर्माण सामग्री नहीं मिलने से पिछले एक माह से गढ़बरूआरी-सरायगढ़ के बीच अमान परिर्वतन पूरा करने का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है.

  • अपरिचित यात्रियों से ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर भगवान के नाम का नहीं लें प्रसाद

    सहरसा : ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर किसी भी अपरिचित यात्रियों से भगवान के नाम का प्रसाद न लें, हो सकता है उसमें जहर हो और आपको पछताना पडे. समस्तीपुर डिवीजन के निर्देश पर आपीएफ ने सहरसा-मानसी रेलखंड पर नशाखुरानी से बचाव के लिए एक विषेश अभियान चलाया गया.

  • सहरसा जंक्शन पर ट्रेन लोड क्षमता कम करने के लिए अब जनसेवा बनमनखी से खुलेगी

    सहरसा : सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस के विस्तार पर रेलवे मंत्रालय ने अपनी मुहर