• 60 से 100 तक की स्पीड में दौड़ी ट्रेन

    सहरसा : सीआरएस से एक सप्ताह पहले गढ़ बरूआरी से सुपौल के बीच आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने पर कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को स्पीड ट्रायल किया. इसके तहत गढ़बरूआरी स्टेशन से सुपौल के बीच 27 किलोमीटर तक रेलखंड पर तेज गति से इंजन और एक कोच दौड़ायी गयी. हालांकि खबर लिखे जाने तक कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सब कुछ ठीक है. रिपोर्ट डिवीजन को भेजी जायेगी. जिसके बाद सीआरएस को रिपोर्ट भेजी जायेगी.

  • 19 नवंबर को बनमनखी और 21 नवंबर को सुपौल में लगेगा उम्मीद का कैंप

    सहरसा : सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी अब भारत के किसी भी रेलवे से टैग अस्पतालों में अपने और अपना परिवारों का इलाज करा सकेंगे. इसके लिए रेल सेवानिवृत्त कर्मचारियों को रेलवे बोर्ड उम्मीद कार्ड जारी करेगी. इसी के तहत बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सहरसा जंक्शन के एसएस परिसर में कैंप लगाया गया.

  • पिकअप वैन ने एमआर को मारी ठोकर, मौत

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के सहरसा-मधेपुरा एनएच 107 स्थित पटुआहा के निकट सड़क दुर्घटना में एक मेडिकल रिप्रजेंटेटिव की दर्दनाक मौत बुधवार की संध्या हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार लुपीन कंपनी में पूर्णिया में मेडिकल रिप्रजेंटेटिव के रूप में कार्यरत झारखंड निवासी 26 वर्षीय बबलू कुमार राणा अपने कार्य क्षेत्र के अंतर्गत पूर्णिया से सहरसा आ रहे थे.

  • सुधा डेयरी की वैन को ट्रक ने मारी ठोकर घायल चालक-खलासी केबिन में फंसे

    बैजनाथपुर : बैजनाथपुर-सोनवर्षा मुख्य मार्ग पर बुधवार की सुबह बथनाह चंदौर पूर्वी के समीप सुधा डेयरी वैन को पास देने के क्रम में पीछे से अलकतरा लदे ट्रक ने जोरदार ठोकर मार दी. हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.

  • डिवाइडर के दोनों ओर सड़कों पर ही लगती है वाहनों की लंबी कतार

    सहरसा : शहर में जहां एक तरफ अतिक्रमण के कारण सड़क सिकुड़ती जा रही है, वहीं सड़कों पर वाहनों का बोझ दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है. पूरे शहर में कहीं भी वाहन लगाने के लिए कोई पार्किंग नहीं है. बिना पार्किंग के सड़क पर ही अपनी वाहन खड़ी कर लोग एक दूसरे से उलझते रहते हैं. सड़क पर चलने वाले लोगों के मुख से अनायास गाली निकलना आम बात हो गयी है.

  • भाजपा ने बनाया भय का माहौल

    सहरसा : भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा जन सरोकार के मुद्दों की अनदेखी, बढ़ते भ्रष्टाचार को लेकर महागठबंधन व वामदल के नेताओं ने बुधवार को समाहरणालय पर संयुक्त प्रदर्शन किया. महागठबंधन के सभी घटक दलों सहित वामदलों ने शंकर चौक से आक्रोश मार्च निकाला, जो समाहरणालय पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया. इस दौरान शिष्टमंडल ने राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा.

  • डिस्प्ले बोर्ड लगाएं, जारी करें कांटेक्ट नंबर

    सहरसा : यात्री सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे समस्तीपुर के एडीआरएम एसआर मीणा ने करीब 90 मिनट तक सहरसा जंक्शन का निरीक्षण किया. इस दौरान प्लेटफॉर्म की दीवारों पर पान की पिक, इधर-उधर फेंकी गयी बेकार चीजें व सर्कुलेटिंग एरिया के पास बदबू से एडीआरएम भड़क उठे.

  • नवगछिया स्टेशन के पास हाटे बजारे एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी

    सहरसा : नवगछिया स्टेशन के पास कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सियालदह से वाया कटिहार होकर सहरसा आ रही हाटे बाजार एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की गयी. जिसमें चालक को उंगली में काफी चोट आयी. इसके बाद ट्रेन को काफी देर तक रोक दिया गया. चालक को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया.

  • कार्यपालक सहायक से छीने लैपटॉप, मोबाइल व रुपये

    सहरसा : जिले में अपराध चरम पर पहुंच चुका है. हत्या, लूट, डकैती, छिनतई, चोरी की घटना आम हो चुकी है. साधारण से लेकर अत्याधुनिक हथियार लेकर घूमना और जहां जी आये फायरिंग कर दहशत फैलाना रोजमर्रे की बात हो गई है. यहां अपराधी हत्या या अन्य किसी घटना को अंजाम देने के लिए रात या अंधेरे होने का इंतजार नहीं करते. यहां दिनदहाड़े और सरेआम हत्याएं हो रही है. दिन के उजाले में चालू सड़क पर छिनतई की घटना हो रही है.

  • शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण, गर्भवती होने पर शादी से किया इंकार

    नवहट्टा : प्रखंड मुख्यालय की एक युवती को स्थानीय युवक ने शादी का झांसा देकर प्रेम जाल में फंसा कर एक साल तक यौन शोषण किया. जब युवती गर्भवती हो गयी, तो अब शादी के लिए दो लाख रुपये दहेज मांग रहा है. दो लाख रुपये नहीं देने पर शादी से इंकार कर दिया. पीड़िता ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • 28 से 30 नवंबर नामांकन 11 दिसंबर को पैक्स चुनाव

    सोनवर्षाराज : अंचल क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में द्वितीय चरण में 11 दिसंबर को होने वाले पैक्स चुनाव के मतदान के लिए विभागीय तैयारी शुरू कर दी गई है. हालांकि क्षेत्र के कुल 21 पंचायतों में दो पंचायत बरैठ और खजुराहा में पैक्स की कार्य अवधि पूरा नहीं होने से वहां अगले वर्ष चुनाव होना है.

  • अनचाहे गर्भ से चाहती हैं छुटकारा, पर नहीं करतीं गर्भ निरोधक का इस्तेमाल

    सहरसा : बेहतर प्रजनन स्वास्थ्य एवं जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए परिवार नियोजन साधनों की उपयोगिता को लेकर सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. सरकारी प्रयासों के इतर सामुदायिक सहभागिता भी परिवार नियोजन कार्यक्रमों की सफलता के लिए बेहद जरूरी है. दो बच्चों में अंतराल एवं शादी के बाद पहले बच्चे के जन्म में अंतराल रखने की सोच के बाद भी महिलाएं परिवार नियोजन साधनों का इस्तेमाल नहीं कर पाती है. इससे ही अनमेट नीड में वृद्धि होती है.

  • संतान की चाह में पहुंचे अस्पताल, कर्मी ने समझा बच्चा चोर, पुलिस को सौंपा

    सहरसा : बच्चे की चाह हर इंसान में होती है. एक बच्चे के लिए इंसान अपने जीवन की सारी खुशियां छोड़ कर उसे पाने की कोशिश करता है. कभी कभी तो बच्चे की चाह लोगों को हर वह काम करा देती है, जिसकी उसे जानकारी भी नहीं होती. ऐसा ही वाकया मंगलवार को सदर अस्पताल में देखने को मिला. जहां बेगूसराय जिला अंतर्गत बखरी सलोना के मक्खाचक गांव के रहने वाले होमियोपैथ चिकित्सक मो जसीम आलम को बच्चे की चाह ने उसे बच्चा चोर बना दिया.

  • अपराधियों का निशाना बन रहा वैश्य समाज

    सहरसा : वैश्य समाज के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को डीआइजी से मिल सुरक्षा की मांग की. समाज के जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह के नेतृत्व में गये शिष्टमंडल ने डीआइजी को बताया कि वैश्य समाज अपराध एवं अपराधियों का लगातार निशाना बन रहा है. किसी न किसी रूप में वैश्य समाज और व्यवसायी ही सबसे अधिक प्रताड़ित हो रहे हैं. इन्हीं पर जानलेवा हमले हो रहे हैं. दिनदहाड़े लूट, हत्या की घटना को अंजाम दिया जाता है.

  • रेड लाइट एरिया : छापेमारी तक सीमित है पुलिस का काम

    सहरसा : जिला मुख्यालय के भारतीय नगर स्थित रेड लाइट एरिया में सोमवार को की गयी छापेमारी में पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा.

  • वंचित बच्चे आज से भर सकेंगे मैट्रिक फॉर्म

    सहरसा : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले वैसे छात्र, जिन्होंने परीक्षा फॉर्म भरा है, लेकिन परीक्षा शुल्क अब तक किसी कारणों से जमा नहीं किया है. वैसे छात्र-छात्रा 13 से 19 नवंबर तक फीस जमा कर सकते हैं. निर्धारित अवधि में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट खुली रहेगी.

  • पंचायत इकाई को मजबूत करने के लिए 15 से अभियान

    सहरसा : जदयू कार्यकारिणी कमेटी के साथ जिले के संगठन प्रभारी एवं विधानसभा प्रभारी की संयुक्त बैठक जिलाध्यक्ष चंद्रदेव मुखिया की अध्यक्षता में मंगलवार को सांसद दिनेश चंद्र यादव के आवास पर आयोजित किया गया.

  • विदाई के बहाने पत्नी को ले जाकर रास्ते में ही काट कर मार डाला, छह माह पूर्व हुई थी शादी

    सहरसा : बिहार के सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के मोबारकपुर गांव में पत्नी को विदाई कर ससुराल ले जा रहे पति द्वारा रास्ते में पत्नी को मौत के घाट उतार देने और फिर शव को रेलवे ट्रैक पर छोड़कर फरार हो जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मोबारकपुर गांव निवासी स्व राम बहादुर यादव की पत्नी शंभु देवी की बेटी सुनीता कुमारी की शादी छह माह पूर्व सौरबाजार थाना क्षेत्र के रौता परास गांव के सिकेंद्र यादव के पुत्र गुड्डू कुमार के साथ हुई थी.

  • डबल मर्डर से दहला कोशी दियारा, बदमाशों ने किसान व नाविक की गोली मार कर दी हत्या

    सहरसा : बिहार के सहरसा जिले में हत्याओं का दौर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पांच दिनों में चार लोगों की हत्या से सहरसा जिला दहल गया है. पूर्व प्रमुख की बिहरा में हत्या के बाद सदर थाना क्षेत्र में महिला की हत्या की आग अभी शांत भी नहीं हुई थी कि सलखुआ थाना क्षेत्र के चिड़ैया ओपी अंतर्गत कोशी दियारा में शनिवार रात डबल मर्डर से दियारा हील गया.

  • आठ नामजद में से सिर्फ एक गिरफ्तार, लोगों में है दहशत

    सत्तरकटैया : पूर्व प्रमुख सह जदयू नेता विनोद कुमार चौरसिया की हत्या बीते मंगलवार की शाम अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर कर दी थी. इस घटना में मृतक के पिता लक्ष्मी भगत के आवेदन पर आठ नामजद पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • पूर्व प्रमुख की हत्या का पर्यवेक्षण एसपी स्वयं करें

    सिमरी : जिले के सत्तरकटैया प्रखंड के पूर्व प्रमुख व निवर्तमान जदयू प्रखंड अध्यक्ष बिनोद चौरसिया की दिनदहाड़े हत्या की घटना पर अखिल भारतीय मध्य देशीय वैश्य सभा के सिमरी बख्तियारपुर के अनुमंडल अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. वैश्य महासभा के अनुमंडल अध्यक्ष ने इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

  • गड्ढों के बीच छिप गया 400 मीटर लंबा प्लेटफॉर्म, ईंट की भी हो रही चोरी

    सहरसा : एक ओर जहां सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन स्टेशन को ए श्रेणी का दर्जा दिया गया है, वहीं इसकी खूबसूरती बढ़ने के बजाय और घटती जा रही है. स्टेशन के प्लटफार्म नंबर दो की हालत तो काफी खास्ता है. प्लेटफॉर्म नंबर दो पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्डे नजर आते हैं. मानसी से सहरसा डाउन तरफ से आने वाली अधिकांश ट्रेनें प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रूकती है. प्लेटफॉर्म पर गड्ढे हैं या गड्ढों के बीच प्लेटफॉर्म, यात्रियों को समझ नहीं आ रहा.

  • आज से 15 नवंबर तक सहरसा जंक्शन पर लगेगा रेल न्यायालय

    सहरसा : बेटिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं. इसके लिए सहरसा में गुरुवार से 15 नवंबर तक रेल न्यायालय लगेगा. खगड़िया रेलवे एडिशनल सीजेएम 15 नवंबर तक सहरसा जंक्शन पर कैंप करेंगे. दो स्टेशनों के बीच खाली एरिया में रेल अधिकारी सहित फ्लाइंग स्कावयड टीम द्वारा बस रेड से चेकिंग की व्यवस्था होगी.

  • 50 बोतल कफ सिरप व लोडेड कट्टा के साथ एक गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना पुलिस व औषधि निरीक्षक के संयुक्त छापेमारी में शहर के पंचवटी चौक स्थित राहुल कुमार के घर से 50 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरप एवं लोडेड देशी कट्टा व एक कारतूस के साथ दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट का अंतिम निर्णय स्वीकार

    सहरसा : इमारत ए शरिया फुलवारी शरीफ पटना के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय जलसा कार्यक्रम में आये ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड महासचिव हजरत मोहम्मद वली रहमानी ने गुरुवार को मीडिया कर्मियों के साथ वार्ता की.

  • आवास निर्माण शुरू कराने के बाद भी नहीं हो रहा दूसरी किस्त का भुगतान

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के नवहट्टा पूर्वी पंचायत के दर्जनों आवास योजना के लाभुक पंचायत के जनप्रतिनिधि से लेकर प्रखंड कार्यालय का दूसरी किस्त के भुगतान कराने के लिए चक्कर काटने को मजबूर हैं. वार्ड नंबर 13 की खुशबू खातून, सोबरा खातून, आसमा खातून, सावरा खातून, सीमा देवी, कमर परवेज, मीरा देवी सहित दर्जनों लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला. जिन्होंने अपने घर का निर्माण शुरू कराया.

  • महिला से दुष्कर्म का प्रयास, बचाने आये देवर को मारा चाकू

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सोनवर्षाराज थाना क्षेत्र के खजुराहा गांव में बुधवार की शाम शौच कर घर लौट रही महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किये जाने सहित महिला को बचाने पहुंचे उसके देवर को चाकू से वार कर घायल किये जाने का मामला सामने आया है. इस बाबत खजुराहा पंचायत के वार्ड नंबर 4 निवासी पीड़ित महिला ने गांव के ही अकील मुखिया व सविंदर मुखिया के विरुद्ध थाने में आवेदन देकर कानूनी कार्रवाई किये जाने की गुहार लगायी है.

  • सहरसा : जदयू नेता की गोली मार हत्या

    सत्तरकटैया (सहरसा) : बिहरा थाना क्षेत्र के पटोरी बाजार नवहट्टा मोड़ पर मंगलवार की शाम अपराधियों ने गोली मारकर पूर्व प्रमुख व जदयू नेता विनोद कुमार चौरसिया की हत्या कर दी. पूर्व प्रमुख सह जदयू के प्रखंड अध्यक्ष विनोद कुमार चौरसिया कार से घर से पटोरी बाजार होते नवहट्टा मोड़ होकर पटोरी-नवहट्टा रोड में जा रहे थे. शाम करीब चार बजे दो बाइकों पर सवार चार से अधिक अपराधियों ने पूर्व प्रमुख पर गोलियों की बौछार कर दी. इससे घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • नियमित रेलगाड़ियों में नो रूम और विशेष ट्रेनों में 50 प्रतिशत आरक्षित सीटें खाली

    सहरसा : पर्व से पहले और पर्व के समाप्ति के बाद समस्तीपुर डिवीजन के सहरसा जंक्शन सहित दरभंगा, जयनगर और मुजफ्फरपुर से बड़ी संख्या में विशेष ट्रेनें दी गयी हैं. लेकिन यात्री अब भी विशेष ट्रेनों को छोड़कर नियमित ट्रेनों में आरक्षण के लिए मारामारी कर रहे हैं. सहरसा जंक्शन से खुलने वाली अधिकांश महत्वपूर्ण नियमित ट्रेनों में नो रूम का बोर्ड लगा है.

  • तत्काल टिकट के लिए काउंटर पर रात में ही लग जाती है लंबी लाइनें

    सहरसा : छठ पर्व समाप्ति के बाद घरों से वापस प्रदेशों में काम पर लौटने वाले लोगों की काफी मुश्किलें बढ़ गयी है. रेल यात्री को नियमित ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. सहरसा जंक्शन पर स्थिति यह है कि तत्काल टिकट के लिए सहरसा जंक्शन पर सुबह से ही लंबी लाइन लग जाती है. कंफर्म टिकट नहीं मिलने पर हर दिन हंगामे की स्थिति बनी रहती है.

  • अंतरराष्ट्रीय मानक पर तैयार होगी सहरसा जंक्शन की सफाई व्यवस्था

    सहरसा : समस्तीपुर रेल मंडल के सहरसा जंक्शन सहित 8 जंक्शन की साफ सफाई व्यवस्था को अंतर्राष्ट्रीय मानक पर तैयार किया जायेगा. इसमें सहरसा जंक्शन के अलावा मधुबनी, जयनगर, रक्सौल, सुगौली, बेतिया, मोतिहारी व नरकटियागंज स्टेशन शामिल है. वहीं इसके लिए समस्तीपुर व दरभंगा जंक्शन को पहले ही ग्रेड मिल चुका है. सहरसा जंक्शन पर आगामी 30 नवंबर तक आईएएसओ की टीम आकर जांच करेगी. जिसके बाद इन्हें आईएएसओ 14001 2015 का दर्जा दिया जायेगा.

  • तत्काल टिकट कालाबाजारी के मामले की एक्सपर्ट टीम करेगी जांच

    सहरसा : तीन दिन पूर्व सिमरी बख्तियारपुर के रानीबाग में आरपीएस द्वारा तत्काल टिकट कालाबाजारी के मामले में ऑनलाइन सेवा दुकान पर छापेमारी के मामले में आरपीएफ टीम पूरी तफ्तीश में जुटी है. मामले में ऑनलाइन सेवा के मालिक को हिरासत में लेकर आरपीएफ ने खगड़िया रेल न्यायालय भेज दिया है.

  • पांच अपराधियों को विशेष टीम ने किया गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने हत्या, मारपीट व बाइक चोरी से जुड़े अलग-अलग मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. इस बाबत मंगलवार को सदर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि सदर थानाध्यक्ष राजमणी के नेतृत्व में विशेष टीम ने राधे ठाकुर हत्याकांड मामले में रंजन सिंह एवं कुंदन सिंह हत्याकांड मामले में अमित यदुवंशी को गिरफ्तार किया गया है.

  • मुख्यमंत्री के प्रवास को ले प्रशासनिक कवायद शुरू, गांधी सदन के कायाकल्प पर फोकस

    रूपौली : टीकापट्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रवास को लेकर प्रशासनिक कवायद शुरू हो गई. जिलाधिकारी राहुल कुमार के निर्देशानुसार मंगलवार को विभिन्न विभागों की ओर से अपने-अपने कार्य शुरू किए गए. प्रारंभिक चरण में गांधी सदन के कायाकल्प पर फोकस किया गया है. पूरे गांधी सदन का सौदर्यीकरण किया जाएगा.

  • 1948 में गांधीवादियों ने टीकापट्टी में किया था गांधीजी का श्राद्ध

    रूपौली : 30 जनवरी 1948 की दर्दनाक घटना की खबर जब टीकापट्टी पहुंची तो गांधीवादियों में गहरा शोक छा गया. शोकाकुल गांधीवादियों ने टीकापट्टी गांधी आश्रम में गांधीजी का श्राद्धकर्म किया.

  • 19 तक शौचालय निर्माण का कार्य पूरा करने का लक्ष्य

    धमदाहा : धमदाहा प्रखण्ड क्षेत्र में शौचालय निर्माण के अभियान को दीवाली एवं छठ पर्व के बाद फिर से तेज किया जा रहा है. मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ रवि रंजन के नेतृत्व में शौचालय निर्माण के महाअभियान को ले दोबारा से बैठक की गई. बैठक में डॉ श्री रंजन ने बताया कि जिला पदाधिकारी के द्वारा शौचालय निर्माण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया था. इसके तहत दीवाली एवं छठ पूजा से पहले तक धमदाहा प्रखण्ड में सभी पंचायतों को मिलाकर कुल मिलाकर 1689 गढ्ढे खुदवाए जा चुके हैं.

  • प्रदूषण का असर : नवंबर महीने में भी नहीं है ठंड का असर

    सहरसा : साल में तीन-तीन महीने की चार ऋतुओं के होने की बात अब काफी पुरानी हो गई है. वसंत, गर्मी, बरसात और ठंड में से वसंत और ठंड का महीना गायब ही होता जा रहा है. बरसात अपने मूल समय से बिल्कुल भटक चुका है.

  • पांच अपराधियों को विशेष टीम ने किया गिरफ्तार

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने हत्या, मारपीट व बाइक चोरी से जुड़े अलग-अलग मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. इस बाबत मंगलवार को सदर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि सदर थानाध्यक्ष राजमणी के नेतृत्व में विशेष टीम ने राधे ठाकुर हत्याकांड मामले में रंजन सिंह एवं कुंदन सिंह हत्याकांड मामले में अमित यदुवंशी को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों अपराधी के खिलाफ सदर थाना में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं मुरली बसंतपुर निवासी मिठठु सिंह को भी गिरफ्तार किया गया.

  • नियमित रेलगाड़ियों में नो रूम और विशेष ट्रेनों में 50 प्रतिशत आरक्षित सीटें खाली

    सहरसा : पर्व से पहले और पर्व के समाप्ति के बाद समस्तीपुर डिवीजन के सहरसा जंक्शन सहित दरभंगा, जयनगर और मुजफ्फरपुर से बड़ी संख्या में विशेष ट्रेनें दी गयी हैं. लेकिन यात्री अब भी विशेष ट्रेनों को छोड़कर नियमित ट्रेनों में आरक्षण के लिए मारामारी कर रहे हैं. सहरसा जंक्शन से खुलने वाली अधिकांश महत्वपूर्ण नियमित ट्रेनों में नो रूम का बोर्ड लगा है.

  • अंतरराष्ट्रीय मानक पर तैयार होगी सहरसा जंक्शन की सफाई व्यवस्था

    सहरसा : समस्तीपुर रेल मंडल के सहरसा जंक्शन सहित 8 जंक्शन की साफ सफाई व्यवस्था को अंतर्राष्ट्रीय मानक पर तैयार किया जायेगा. इसमें सहरसा जंक्शन के अलावा मधुबनी, जयनगर, रक्सौल, सुगौली, बेतिया, मोतिहारी व नरकटियागंज स्टेशन शामिल है. वहीं इसके लिए समस्तीपुर व दरभंगा जंक्शन को पहले ही ग्रेड मिल चुका है. सहरसा जंक्शन पर आगामी 30 नवंबर तक आईएएसओ की टीम आकर जांच करेगी. जिसके बाद इन्हें आईएएसओ 14001 2015 का दर्जा दिया जायेगा.

  • जनहित एक्सप्रेस के स्लीपर और एसी कोच बेपानी

    सहरसा : भले ही सहरसा जंक्शन का मॉडल श्रेणी स्टेशन की श्रेणियों में गिनती होने लगी हो, लेकिन यात्री सुविधाओं में फिसड्डी साबित हो रहा है. सहरसा जंक्शन से अधिकांश लंबी दूरी की खुलने वाले ट्रेनों के कोच में पानी नहीं रहने की शिकायतें मिलती रहती है. सोमवार को भी कुछ यही हाल रहा. सहरसा जंक्शन से खुलने वाली जनहित एक्सप्रेस के एसी, स्लीपर और सामान्य कोच में मात्र इमरजेंसी के लिए ही सहरसा जंक्शन पर पानी भरा गया.

  • आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान

    सहरसा : सहरसा जंक्शन और ट्रेन में बढ़ती भीड़ के मद्देनजर सहरसा जंक्शन पर मंगलवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत यात्रियों को 182 हेल्पलाइन नंबर के बारे में बताया गया.

  • बिहार : सहरसा में बेखौफ अपराधियों ने पूर्व प्रमुख व जदयू नेता को गोलियों से भूना, मौत

    सहरसा : बिहार के सहरसा में बिहरा थाना क्षेत्र के पटोरी बाजार नवहट्टा मोड़ पर मंगलवार की शाम बेखौफ अपराधियों ने गोली मारकर पूर्व प्रमुख विनोद कुमार चौरसिया की हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार पूर्व प्रमुख सह जदयू के प्रखंड अध्यक्ष विनोद कुमार चौरसिया अपनी कार से घर से पटोरी बाजार होते नवहट्टा मोड़ होकर पटोरी-नवहट्टा रोड में जा रहे थे. शाम करीब पौने चार बजे दो बाइक पर सवार चार से अधिक अपराधियों ने पूर्व प्रमुख पर गोलियों की बौछार कर दी.

  • आठ अवैध हथियार व कारतूस के साथ भूमाफिया सनोज गिरफ्तार

    सहरसा : एक तरफ जहां आम से खास लोग दीपावली मनाने की तैयारी कर रहे थे. वहीं पुलिस अपराध पर रोक लगाने व समाज में अमन चैन कायम करने के लिए कार्य कर रही थी. दीपावली से एक रात पूर्व शनिवार की रात पूरा शहर सो रहा था तो एसपी राकेश कुमार को गुप्त सूचना मिली कि शहर के कहरा वार्ड नंबर छह निवासी सनोज यादव के घर काफी मात्रा में हथियार व कारतूस जमा कराया गया है. सूचना पर एसपी ने सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी का निर्देश दिया.

  • आठ अवैध हथियार, 66 कारतूस के साथ भूमाफिया सनोज कहरा से हुआ गिरफ्तार

    सहरसा : एक तरफ जहां आम से खास लोग दीपावली मनाने की तैयारी कर रहे थे. वहीं पुलिस अपराध पर रोक लगाने व समाज में अमन चैन कायम करने के लिए कार्य कर रही थी. दीपावली से एक रात पूर्व शनिवार की रात पूरा शहर सो रहा था तो एसपी राकेश कुमार को गुप्त सूचना मिली कि शहर के कहरा वार्ड नंबर छह निवासी सनोज यादव के घर काफी मात्रा में हथियार व कारतूस जमा कराया गया है.

  • सनोज यादव के जमानतदार का किया जायेगा सत्यापन, फर्जी पाये जाने पर होगी कार्रवाई

    सहरसा : शहर के रिफ्यूजी कॉलोनी वार्ड नंबर छह स्थित सनोज यादव के घर से भारी मात्रा में हथियार बरामदगी के बाद कई तरह की चर्चा हो रही है. कोई किसी घटना को अंजाम देने की बात तो कोई कुछ बातों का जिक्र कर रहा है. हालांकि यह पुलिस अनुसंधान का विषय है. इधर पुलिस कप्तान ने शहरी क्षेत्र से भारी मात्रा में हथियार बरामदगी मामले को गंभीरता से लिया है.

  • बोलेरो में बंद थी लड़की शीशा तोड़ निकाला बाहर

    सिमरी : बख्तियारपुर थाना अंतर्गत पोस्ट ऑफिस गली में शनिवार की देर शाम भाजपा नेत्री की खड़ी बोलेरो गाड़ी का शीशा तोड़ कर एक लड़की को निकाले जाने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं घटना की सूचना पर पहुंचे बख्तियारपुर थाना के सअनि कमलाकांत तिवारी ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

  • पेट्रोल पंप मालिक से लूट का उद्भेन, दो गिरफ्तार

    सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार के समीप पेट्रोल पंप मालिक अनवर हुसैन से बीते 23 अक्टूबर को हथियार के बल पर बाइक सवार अपराधियों द्वारा दो लाख 24 हजार लूट मामले का पुलिस ने उद्भेन कर लिया है.

  • सहरसा : पेन पिस्तौल सहित आठ हथियार और 50 राउंड गोली के साथ एक गिरफ्तार

    सहरसा : पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के कहरा वार्ड नंबर छह में शनिवार की देर रात सनोज यादव के घर छापेमारी की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर की गयी छापेमारी में सनोज यादव के घर से हथियार का जखीरा बरामद किया गया है. इसके बाद एसपी ने स्वयं सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सदर थाना पुलिस व अन्य थाना पुलिस के साथ शनिवार की रात लगभग दो बजे छापेमारी की, जो रविवार को दिवाली के अहले सुबह तक जारी रही.

  • राजद ने छीनी जदयू की सीट, जीते जफर

    सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव में गुरूवार को राजद प्रत्याशी जफर आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जदयू प्रत्याशी डॉ अरूण यादव को 15 हजार से ज्यादा मतों से हरा कर जीत दर्ज की और जदयू की यह सीट उनके हाथों से छीन ली. दिग्गजों के दांव पर लगी इस सीट पर राजद की जीत ने जदयू को बहुत कुछ सोचने पर मजबूर कर दिया है. गुरुवार को सुबह से ही प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की धड़कनें बढ़ी हुई थी. सुबह आठ बजे निर्धारित समय से मतगणना शुरू हुई.

  • नहीं टूटने देंगे जनता का भरोसा : जफर आलम

    सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की घोषणा के बाद जफर आलम ने मतदाता कक्ष में आब्जर्वर के हाथों अपना प्रमाण पत्र ग्रहण किया. प्रमाण पत्र लेने के बाद मतगणना कक्ष से बाहर निकलते ही समर्थकों ने पूरे जोश के साथ जिंदाबाद के नारे लगाये.

  • सहारा इंडिया को दो लाख 65 हजार भुगतान का आदेश

    सहरसा : उपभोक्ता फोरम सहरसा के अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ तिवारी, सदस्य शिवानी चौधरी तथा गंगाधार कुमार के द्वारा फोरम वाद संख्या 88/16 में सेक्टर मैनेजर सहारा इंडिया फ्रेंचाइजी सोनवर्षाराज, सेक्टर मैनेजर सहारा इंडिया सहरसा तथा रीजनल मैनेजर सहारा इंडिया सहरसा को आदेशित करते हुए कहा कि विपक्षी को आदेश दिया जाता है कि वह परिवादी मुक्तिनाथ गुप्ता को 30 दिनों के भीतर 2 लाख 50 हज़ार रुपये की राशि का भुगतान कर दें एवं आर्थिक शारीरिक मानसिक क्षति के रूप में दस हज़ार एवं वाद खर्च के रूप में पांच रुपये का अतिरिक्त भुगतान करें.

  • बिहार उपचुनाव परिणाम : आरजेडी ने सिमरी-बख्तियारपुर सीट जदयू से छीनी

    सहरसा : बिहार में विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सत्तारूढ़ पार्टी जदयू से सिमरी बख्तिायारपुर सीट उपचुनाव में छीन ली. एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राजद के जफर आलम ने जदयू उम्मीदवार अरुण कुमार को 15,508 मतों से हराया. पूर्व राज्य मंत्री और जदयू के विधायक दिनेश चंद्र यादव के मधेपुरा लोकसभा सीट से सांसद बनने के बाद सिमरी बख्तिायारपुर सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी थी.

  • भीड़भाड़ के मद्देनजर सहरसा को दो अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

    सहरसा : रेल प्रशासन ने छठ और दीपावली त्योहार के मद्देनजर भीड़भाड़ को देखते हुए सहरसा से नयी दिल्ली और आनंद विहार के लिए दो और अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों की सौगात दी है. इससे पूर्व सहरसा से नयी दिल्ली एसी स्पेशल ट्रेन और पूर्णिया कोर्ट से सहरसा होकर दिल्ली के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन रेल द्वारा दी जा चुकी है, जो कि अलग-अलग दिन निर्धारित समय से खुलेंगी.

  • एलआइसी को 2.10 लाख भुगतान का आदेश

    सहरसा : उपभोक्ता फोरम सहरसा के अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ तिवारी, सदस्य गंगाधर कुमार एवं शिवानी चौधरी के द्वारा एलआइसी ऑफ इंडिया, सहरसा के मैनेजर एवं एलआइसी के डिविजनल मैनेजर को एक लाख एवं एक लाख दस हजार कुल दो लाख दस हजार रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया है. राशि को 45 दिनों के अंदर परिवादी को भुगतान करने को कहा है.

  • 24 घंटे बाद नदी से मिला बच्ची का शव, मातम

    सलखुआ : थाना क्षेत्र के उटेशरा पंचायत के वार्ड 2 में डूबी हुई बच्ची का शव स्थानीय गोताखोर ग्रामीणों की मदद से 24 घंटे के बाद नदी से बरामद हुआ. परिजनों की मानें तो बच्ची घर के बाहर नदी के पास खेल रही थी.

  • दवा दुकान में तीन घंटे तक ली तलाशी, नहीं मिली प्रतिबंधित दवा

    बैजनाथपुर : मंगलवार की दोपहर सौरबाजार थाना अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद के नेतृत्व व सअनि विरेन्द्र साह सहित अन्य पुलिस बल के साथ सौरबाजार कांप रोड पुलाघाट स्थित ललित दवा दुकान में प्रतिबंधित दवा की बरामदगी के लिए करीब तीन घंटे तक सघन छापेमारी की. संचालक को लेकर आसपास के किराना दुकान व उनके अावासीय घर की भी काफी देर तक तलाशी ली गयी. पुलिस की तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बावजूद कोई प्रतिबंधित दवा नहीं मिली.

  • एक भारत श्रेष्ठ भारत को साकार किया

    सहरसा : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय गृहमंत्री अमित साह के जन्म दिवस पर मंगलवार को पूर्व विधायक सह भाजपा नेता किशोर कुमार के नेतृत्व में जिला भाजपा द्वारा हवन कर उनकी लंबी उम्र की कामना की गयी.

  • भीड़भाड़ के मद्देनजर सहरसा को दो अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

    सहरसा : रेल प्रशासन ने छठ और दीपावली त्योहार के मद्देनजर भीड़भाड़ को देखते हुए सहरसा से नयी दिल्ली और आनंद विहार के लिए दो और अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों की सौगात दी है. इससे पूर्व सहरसा से नयी दिल्ली एसी स्पेशल ट्रेन और पूर्णिया कोर्ट से सहरसा होकर दिल्ली के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन रेल द्वारा दी जा चुकी है, जो कि अलग-अलग दिन निर्धारित समय से खुलेंगी.

  • मारपीट में एक जख्मी पत्नी ने दिया आवेदन

    बनमा ईटहरी : ओपी क्षेत्र के महादलित टोला मुरली में दो पक्षों के बीच लेन देन को लेकर हुए मारपीट में एक पक्ष के सुनील राम जख्मी हो गया.

  • आवेदन स्वीकृत, लेकिन लिस्ट में नहीं है नाम

    सहरसा : जिले के नवहट्टा प्रखंड के केदली पंचायत वासियों ने पैक्स का सदस्य नहीं बनाये जाने को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. गांव के दर्जनों महिला एवं पुरुष मतदाता बनने के लिए जिला सहकारिता कार्यालय पहुंचे, जहां उन्हें वापस लौटा दिया गया. जिससे नाराज होकर सबों ने जिलाधिकारी को आवेदन दिया. उन्होंने कहा कि केदली ग्राम पंचायत के अंतर्गत पैक्स के मतदाता बनने के लिए सभी ने समय पर ऑनलाइन आवेदन किया था.

  • 51.76 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

    सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव संपन्न होने के बाद जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा व पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने विकास भवन सभागार में सोमवार की संध्या मीडिया कर्मियों को संबोधित किया. उन्होंने बताया कि विधानसभा उपचुनाव सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न करा लिया गया है.

  • एक बार फिर पुरुषों पर भारी पड़ीं महिला मतदाता

    विनय कुमार मिश्र, सहरसा : जिला प्रशासन के कड़े प्रशासनिक व्यवस्था के बीच सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त संपन्न कराया गया. सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा के शहरी क्षेत्र में लगभग सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बल की तैनाती की गयी थी. सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराया गया. हालांकि अच्छे मौसम के बावजूद मतदाताओं ने घर से निकलने में परहेज किया. जिसके कारण मात्र 52 प्रतिशत मतदान हो पाया. मतदान प्रक्रिया प्रारंभ होने के समय कुछ मतदान केंद्रों पर इवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिली, जिसे तत्काल ठीक कराया गया.

  • हैलो कंट्रोल रूम, परेशानी बताइए

    निरंजन, सिमरी बख्तियारपुर : ट्रिंग-ट्रिंग, हैलो जी बताइए, मैं कंट्रोल रूम से आपकी सहायता के लिए बोल रहा हूं. क्या दिक्कत है. अपनी परेशानी बताइए. हर संभव सहायता की जायेगी. फिर दूसरे फोन पर आवाज सुनाई देती है. जी परेशान मत होइए, समस्या दूर हो जायेगी. वहीं दूसरी ओर से शिकायतकर्ता ने बूथ संख्या 219 पर मशीन खराब होने की जानकारी दी. जिसके बाद कंट्रोल रूम द्वारा इंजीनियर को सूचना दी गयी.

  • उपचुनाव : तेजस्वी ने विपक्ष के सशक्तिकरण और सरकार को आईना दिखाने का मतदाताओं से मांगा आशीर्वाद

    महिषी / सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उप चुनाव में पार्टी प्रत्याशी जफर की जीत की सफलता के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोसी के दियारा में अवस्थित नहरवार पंचायत के बघोर गांव पहुंच कर मतदाताओं से विपक्ष के सशक्तिकरण और सरकार को आईना दिखाने के लिए आशीर्वाद मांगा. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लालू के लाल ने नीतीश सरकार और एनडीए गठबंधन को सत्ता स्वार्थी की संज्ञा दी. साथ ही मतदाताओं को सतर्क होने की नसीहत देते हुए जफर के पक्ष में मतदान की अपील की.

  • सहरसा : लालू प्रसाद से डरते हैं नरेंद्र मोदी : तेजस्वी

    सिमरी (सहरसा) : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सलखुआ स्थित महंत मिट्ठू दास उच्च विद्यालय में हुई सभा में कहा कि सूबे के युवा बेरोजगार हैं. आज डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है. उन्होंने कहा कि राजद ने अब तक सांप्रदायिक शक्ति से समझौता नहीं किया. जब लालू यादव डरे और झुके नहीं, तो उनके बेटे-बेटियों को फंसाया गया. नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा लालू से ही डरते हैं. लालू को मजबूत करने के लिए सरकार बदलनी होगी.

  • औचक निरीक्षण में अहले सुबह सदर थाना सहरसा पहुंचे डीजीपी

    सहरसा : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार की अहले सुबह सदर थाना पहुंचे. अचानक डीजीपी को सामने देख संतरी ड्यूटी सहित अन्य कार्यों में लगे पुलिस अधिकारी व जवान हक्का-बक्का रह गये. एक उजले रंग की स्कॉर्पियों वाहन पर सवार डीजीपी पांडेय का स्कॉर्ट खगड़िया पुलिस लिखा बोलेरो पर सवार पुनि महेंद्र प्रसाद यादव कर रहे थे.

  • शराबबंदी का हो सख्ती से पालन, अपराधियों के विरुद्ध चलेगी जोरदार मुहिम: डीजीपी

    सहरसा : सदर थाना के निरीक्षण के बाद पुलिस कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अधिकारियों को कई निर्देश दिये. उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ अपराध नियंत्रण व बेहतर विधि व्यवस्था के लिए विचार विमर्श कर कई सुझाव दिये. उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण व बेहतर विधि व्यवस्था को लेकर वह सहरसा आये थे.

  • 99फीसदी काम पूरा, अगले माह दौड़ सकती है सहरसा से सुपौल तक ट्रेन

    सहरसा : गढ़बरूआरी से सुपौल तक के बीच आमान परिवर्तन कार्य लगभग पूरे होने पर आगामी 25 या 26 अक्तूबर को सीआरएस निरीक्षण को हाजीपुर और समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों का दौरा शुरू है. दो दिन पहले ही पूर्व मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य इंजीनियर और समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम सहरसा जंक्शन पहुंचे थे.

  • अगले माह से दौड़ सकती है सहरसा से सुपौल तक ट्रेन

    सहरसा : गढ़बरूआरी से सुपौल तक के बीच आमान परिवर्तन कार्य लगभग पूरे होने पर आगामी 25 या 26 अक्तूबर को सीआरएस निरीक्षण को हाजीपुर और समस्तीपुर डिवीजन के अधिकारियों का दौरा शुरू है. दो दिन पहले ही पूर्व मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य इंजीनियर और समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम सहरसा जंक्शन पहुंचे थे.

  • लालू प्रसाद से डरते हैं नरेंद्र मोदी : तेजस्वी

    सिमरी (सहरसा) : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सलखुआ स्थित महंत मिट्ठू दास उच्च विद्यालय में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सूबे के युवा बेरोजगार हैं. आज डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है. हम नौजवान से वादा करते हैं कि आपलोग मेरे हाथों को मजबूत करें, हम सभी को रोजगार दिलवायेंगे.

  • नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा लालू प्रसाद से डरते है : तेजस्वी

    सहरसा : बिहार के सहरसा में गुरुवार को सलखुआ स्थित महंत मिट्ठू दास उच्च विद्यालय में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रहा है. हम नौजवानों से वादा करते है कि आपलोग मेरे हाथों को मजबूत करे, हम सभी को रोजगार दिलवायेंगे. राज्य में कई लाख पद खाली है उसे भरने का काम करेंगे.

  • बाइक सवार अपराधियों ने प्रोफेसर की गोली मार कर की हत्या, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

    सहरसा : जिले के बैजनाथपुर पटेल चौक स्थित प्रोफेसर अशोक महतो को अपराधी ने सोमवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद लोगों का आक्रोश मंगलवार की सुबह फूट पड़ा. लोगों ने हत्या के विरोध में सड़क पर उतर आये और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पटेल चौक के पास एनएच को जाम कर दिया.

  • मुखिया ने लोगों को दौड़ाकर पीटा

    सिमरी/बलवाहाट (सहरसा) : बख्तियारपुर थाने के बलवा ओपी के अंधरी गांव में कांठो पंचायत के वर्तमान मुखिया रामचंद्र मुखिया समेत उनके समर्थकों ने वीआइपी को वोट देने की धमकी दी और दर्जनों को लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • बिहार में मुखिया की दबंगई, लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कहा- वीआइपी पार्टी को वोट नहीं दिया, तो...

    सहरसा : बिहार के सहरसा में बख्तियारपुर थाना के बलवा ओपी के अंधरी गांव में कांठो पंचायत के वर्तमान मुखिया रामचंद्र मुखिया सहित उनके लोगों द्वारा वीआईपी पार्टी को वोट देने अन्यथा गांव से भगा देने की धमकी के बाद हुई मारपीट में मारपीट कर एक दर्जन लोगों को घायल करने का बख्तियारपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया है.

  • भास्कर ज्योति ने 38वां रैंक लाकर सहरसा जिले का नाम किया रोशन, सहायक निबंधक के लिए हुए चयनित

    सहरसा : जिले के बटराहा निवासी नृपेश चंद्र झा तथा नमिता झा के पुत्र भास्कर ज्योति ने बिहार लोक सेवा आयोग की 63वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 38वां रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है. भास्कर ज्योति द्वारा दिये गये वरीयता के आधार पर उन्हें सहायक निबंधक का पद मिला है. भास्कर अभी देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में अन्तर्राष्ट्रीय अध्ययन में पीएचडी कर रहे हैं.

  • तेजस्वी को माला पहनाने के बाद युवक जैसे ही उतरने लगा, राजद नेता से हो गयी बकझक, फिर चलने लगी कुर्सियां

    सिमरी (सहरसा) : लालू यादव ने सामाजिक न्याय के लिए नीतीश चाचा से हाथ मिलाया, लेकिन नीतीश चाचा ने धोखा दिया. अच्छे चाचा नीतीश कुमार नहीं थे. चाचा ने जनता को भी धोखा दिया.

  • VIDEO : सहरसा में तेजस्वी की सभा में बवाल, जमकर चली कुर्सियां

    सहरसा : बिहार में सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर में विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने पहुंचे बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की सभा में जबरदस्त हंगामा हुआ है. बताया जाता है कि तेजस्वी यादव के मंच पर पहुंचने के कुछ देर बाद ही स्टेज के ठीक सामने कुछ लोगों के बीच हुई बहस हुई. थोड़ी देर में ही बहस हाथापाई में बदल गयी. इस दौरान जमकर हाथापाई हुई. हंगामे में एक दूसरे पर जमकर कुर्सियां तोड़ी गयी.

  • कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस होगी पोपुलर ट्रेन, सामान्य यात्री भी कर सकेंगे आरामदायक सफर

    सहरसा : अक्सर हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का नाम सुनते ही रेल यात्रियों के जेहन यह बात सामने आती है कि इस ट्रेन में सफर करने में जेब ढीली करनी पड़ेगी. लेकिन, अब ऐसी बात नहीं होगी. फ्लैक्सी किराया हटाने के बाद अब सामान्य यात्री भी हमसफर एक्सप्रेस में यात्रा पूरी कर सकेंगे. इस ट्रेन में एसी थ्री टायर कोच के साथ-साथ स्लीपर कोच भी लगाये जायेंगे. ताकि सामान्य यात्री भी कम पैसे में सफर कर सकें.

  • सहरसा : स्कूल में खराब खाना मिलने पर सड़क पर थाली रख कर छात्रों ने जाम की सड़क

    सहरसा : जिले के बेंगहा बाइपास रोड स्थित बेंगहा मध्य विद्यालय में घटिया खाने को लेकर शनिवार को छात्र सड़क पर उतर आये. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने खाने की थाली लेकर सड़क पर रख दिया और प्रदर्शन करने लगे. बाद में ग्रामीणों और प्रधानाचार्य के समझाने-बुझाने के बाद छात्र सड़क जाम कर खत्म किया.

  • पलायन का दर्द : दो दिनों में सहरसा जंक्शन से 18 हजार मजदूरों ने पकड़ी 'परदेस' एक्सप्रेस

    सहरसा : दशहरा खत्म होते ही सहरसा से मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है़ दो दिनों में 18 हजार से अधिक मजदूर जनसाधारण एक्सप्रेस से दिल्ली व पंजाब के लिए निकले. इसके बाद भी स्टेशन पर मजदूरों की भीड़ है.

  • भटकी लड़की को लाया घर, किया दुष्कर्म

    नवहट्टा : शाहपुर में पिछले एक सप्ताह से एक अनजान लड़की के आने की चर्चा चल रही थी. लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था. नवहट्टा पुलिस द्वारा गांव के एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने के बाद कलई खुली और बात सामने आयी कि गांव के एक युवक ने एक भटकी लड़की को बहला-फुसलाकर लाया और उससे दुष्कर्म करता रहा था.

  • सहरसा से पूर्णिया जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी, जहां-तहां फंस गयी ट्रेन

    गुरुवार को सहरसा से पूर्णिया जा रही 52 कोच की मालगाड़ी सहरसा जंक्शन से खुलते ही बेपटरी हो गयी. मालगाड़ी जैसे ही कोचिंग डिपो से गुजरते हुए यू टर्न ले रही थी. अचानक चार कोच बेपटरी हो गये. घटना के वक्त रेलवे ट्रैक के दोनों ओर रेल कर्मचारी काम कर रहे थे. दोपहर 1:15 पर जैसे ही मालगाड़ी यू टर्न ले रही थी कि पीछे का गार्ड ब्रेक छोड़कर चार कोच पटरी से उतर गये. अचानक तेज आवाज सुनकर रेल कर्मचारी काम छोड़कर जान बचाकर भागे. आसपास के लोग ट्रेन गिरा, ट्रेन गिरा कह कर चिल्लाने लगे और और भाग खड़े हुए.

  • दोनों रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन हो गया बाधित

    सहरसा : सहरसा-मानसी और सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर देर शाम तक कई ट्रेनें प्रभावित रही. अमृतसर से सहरसा होकर बनमनखी जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन गुरुवार को सहरसा तक ही किया जायेगा. शुक्रवार को यह ट्रेन अमृतसर के लिए बनमनखी से नहीं खुलकर सहरसा जंक्शन से ही रवाना होगी.

  • जलवायु परिवर्तन को ध्यान में रख कर कार्य करें वैज्ञानिक : आयुक्त

    सहरसा : प्रमंडल सह जिला स्तरीय रबी फसल को लेकर कृषि जागरूकता महा अभियान कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन गुरुवार को कला भवन में प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यशाला को संबोधित करते आयुक्त श्री कुमार ने कहा कि बिहार में 75 प्रतिशत से अधिक लोग कृषि तथा खेती बाड़ी पर निर्भर हैं. यहां के किसानों में भरपूर क्षमता है तथा काफी मेहनती भी हैं. लेकिन तकनीकी जानकारी के अभाव में किसान पिछड़ जाते हैं.

  • जमीन रजिस्ट्री में आयी सुस्ती

    सहरसा : जमीन रजिस्ट्री नियमावली में नये संशोधन होने के बाद रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन निबंधन में काफी कमी आ गयी है. समाहरणालय स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन निबंधन को लेकर नयी नियमावली के कारण जमीन रजिस्ट्री कराने वालों को लौटना पड़ रहा है. निबंधन महानिरीक्षक के अनुमोदन से नया नियम गुरुवार से लागू हो गया है. नियम के तहत जिन लोगों के नाम जमाबंदी कायम है, वह व्यक्ति ही जमीन बेचने के हकदार हैं. ऐसे में जिले में अधिकांश जमीन मालिक बाप दादा के जमाबंदी पर ही आज तक अपने जमीन पर दखल कब्जा करते आये हैं.

  • शिक्षकों के गलत स्थानांतरण को ले लिपिक निलंबित

    सहरसा : शिक्षा विभाग के जिला स्थापना कार्यालय में कार्यरत रहे लिपिक जिवेंद्र झा को शिक्षकों के गलत स्थानांतरण को लेकर तत्काल प्रभाव से आरडीडीई ने निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उनका कार्यालय जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय सुपौल रखा है.

  • बड़ा हादसा टला, सहरसा से पूर्णिया जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी, कई ट्रेनें हुई प्रभावित

    सहरसा : बिहार में सहरसा से पूर्णिया जा रही 52 कोच की मालगाड़ी बुधवार को सहरसा जंक्शन से खुलते ही बेपटरी हो गयी. मालगाड़ी जैसे ही कोचिंग डिपो से गुजरते हुए यू टर्न हो रही थी. अचानक चार कोच बेपटरी हो गया. घटना के वक्त रेलवे ट्रैक के दोनों ओर रेल कर्मचारी काम कर रहे थे. दोपहर 1:15 पर जैसे ही मालगाड़ी यू टर्न ले रही थी कि पीछे का गार्ड ब्रेक छोड़कर चार कोच धड़ाधड़ पटरी से उतर गया. अचानक तेज आवाज सुनकर रेल कर्मचारी काम छोड़कर जान बचाकर भागे. आसपास के लोग ट्रेन गिरा, ट्रेन गिरा कह कर चिल्लाने लगे और और भाग खड़े हुए. हादसे में ड्राइवर और गार्ड विवेक कुमार सही सलामत हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाली वीडियो क्लिप वायरल करने पर तीन युवक गिरफ्तार, ...जानें क्या है मामला?

    सहरसा : धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट किये जाने के बाद लोगों का आक्रोश फृट पड़ा. जनाक्रोश भड़कने की सूचना मिलते ही पतरघट पुलिस स्थानीय जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों के सहयोग से मामले को नियंत्रित किया. साथ ही आरोपित युवक को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपित युवक ने अपना गुनाह कबूल लिया है.

  • सहरसा में महंत की हत्या, एक आरोपित गिरफ्तार

    बलवाहाट (सहरसा) : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की महम्मदपुर पंचायत के भवदेवा निवासी रामजानकी ठाकुरबाड़ी के महंत 75 वर्षीय कपिलेश्वर दास उर्फ कारी यादव को दशमी की रात्रि कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर मौत के घाट उतार दिया गया.

  • धारदार हथियार से वार कर महंत की हत्या, नामजद एक आरोपी हिरासत में

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के महम्मदपुर पंचायत के भवदेवा निवासी रामजानकी ठाकुरबाड़ी के महंत 75 वर्षीय कपिलेश्वर दास उर्फ कारी यादव को दशमी की रात्रि कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार कर मौत के घाट उतार दिया गया. कपिलेशवर दास करीब पिछले पचास वर्षों से राम जानकी ठाकुरबाड़ी का महंत था. बुधवार की सुबह करीब पांच बजे पप्पू राम जब ठाकुरबाड़ी पहुंचा तो देखा कि महंत बिछावन पर है. आवाज देने पर नहीं उठे तो बगल में जाकर देखा तो खून से लथपथ पाया. जिसके बाद उसने हल्ला किया तो ग्रामीण पहुंचे. पुलिस को सूचना देने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया.

  • रेलवे ट्रैक के दोनों किनारे सुरक्षा व्यवस्था होगी कड़ी

    सहरसा : पर्व-त्योहारों के मद्देनजर रेल प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कवायद तेज कर दी है. इसके लिए डिवीजन के अंतर्गत जितने भी रेलवे परिक्षेत्र में मां दुर्गा की स्थापना होती है, सभी स्टेशनों के पोस्ट कमांडर से एक-दो दिनों में रिपोर्ट मांगी गयी है. रिपोर्ट के आधार पर मेला में विधि व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए आरपीएफ और होमगार्ड की तैनाती होगी. इसके लिए डिवीजन स्तर पर आरपीएफ कमांडेट ने सभी जिलों के जिला प्रशासन को अवगत कराया है.

  • स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिग में सहरसा जंक्शन को मिला 218वां स्थान

    सहरसा : मिनिस्ट्री आफ रेलवे द्वारा जारी रिपोर्ट में वर्ष 2019 के स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग में सहरसा जंक्शन को 218वां स्थान मिला है. देश भर के 611 स्टेशनों में सहरसा जंक्शन को यह अंक प्राप्त हुआ है. जबकि सर्वेक्षण रैकिंग में देश भर में जयपुर पहले व दूसरे नंबर पर जोधपुर है. वहीं समस्तीपुर जंक्शन को 188 रैकिंग मिली. इनमें मोतिहारी स्टेशन ने स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग में बाजी मारी और 23वां रैकिंग प्राप्त किया. जबकि सहरसा समस्तीपुर डिवीजन के दस स्टेशनों के सर्वेक्षण रैकिंग में चौथा स्थान रहा.

  • जय जय शिव शंकर, कांटा लागे ना कंकर...

    महिषी : विश्व प्रसिद्ध अति प्राचीन सिद्ध शक्तिपीठ उग्रतारा के धाम व मंडन के गाम में पर्यटन विभाग व जिला प्रशासन के संयुक्त अयोजकत्व में आयोजित त्रिदिवसीय श्रीउग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव का समापन पार्श्व गायिका साधना सरगम की प्रस्तुति के साथ शांतिपूर्ण माहौल में हुआ.

  • महोत्सव खत्म, अब बिसर जायेंगे सब मंडन धाम

    विनोद झा, महिषी : प्रकृति के बिगड़े मिजाज, आदर्श आचार संहिता व प्रशासन की हठधर्मिता के बीच पर्यटन मंत्रालय बिहार सरकार व जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित होने वाला उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया.

  • बिहार : सहरसा में चोर समझ कर युवक को खूंटे से बांध कर पीटा

    सहरसा : बिहार में सहरसा के कहरा में बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही-बनगांव मुख्य सड़क स्थित पेट्रोल पंप के समीप दरभंगा जिले के गरौल निवासी 30 वर्षीय युवक को चोर समझकर मौजूद ट्रक ड्राइवरों ने खूंटे से बांधकर पिटाई कर दी. घटना दो दिन पूर्व और रात की होने के कारण अधिकांश लोगों को इस घटना की जानकारी नहीं मिल सकी. लेकिन, किसी के द्वारा घटना का वीडियो बना लेने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ.

  • रेलयात्री अब स्टेशन पर ले सकेंगे इंडियन चायनीज व साउथ इंडियन व्यंजनों का स्वाद

    सहरसा : अब सहरसा जंक्शन पर यात्री मनपसंद व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे. बस इसके लिए अगले माह तक इंतजार करना पड़ेगा. प्लेटफार्म नंबर दो और तीन के बीच मल्टी फूडिंग स्टॉल बनकर तैयार है. अगले माह से रेल यात्री इंडियन, साउथ इंडियन और चाइनीज खाना का लुत्फ उठा सकेंगे. इसके अलावा शाकाहारी व मांसाहारी खाना भी स्टॉल पर मिल सकेगा. आइआरसीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि रेल यात्रियों को यह सुविधा अगले माह से मिलनी शुरू हो जायेगी.

  • सुबह पांच बजे सार्वजनिक स्थानों पर गड़बड़ी ढूंढ़ने निकले अधिकारी

    सहरसा : प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार के निर्देश पर सदर एसडीओ शंभुनाथ झा के नेतृत्व में गुरुवार की अहले सुबह सभी सार्वजनिक स्थलों पर सघन जांच अभियान एवं पुलिस की सक्रियता की गहन जांच की गयी. गुरुवार की सुबह पांच बजे सदर एसडीओ शंभुनाथ झा एवं सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने संयुक्त रूप से पब्लिक प्लेस पर लॉ एंड ऑर्डर का गहन निरीक्षण किया.

  • नशे में घुसा कार्यालय, दी जान मारने की धमकी

    पतरघट : मध्य विद्यालय गोलमा के प्रभारी प्रधानाध्यापक बंटी कुमार सिंह ने विद्यालय में कार्यरत स्थानीय टोला सेवक पर विद्यालय अवधि के दौरान नशे की हालत में कार्यालय में घुसकर अभद्र भाषा का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी दिये जाने एवं गलत मुकदमे में फंसाये जाने का आरोप लगाते हुए पतरघट पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. उन्होंने आवेदन में कहा है कि विद्यालय में पदस्थापित कुछ स्थानीय शिक्षकों द्वारा करीब साल भर से ग्रामीण राजनीति से प्रेरित होकर हमें लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.

  • श्रीउग्रतारा महोत्सव के आयोजन काे लेकर चुनाव आयोग से मिली सहमति

    सहरसा : जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा ने श्रीउग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव के आयोजन के तैयारियों की गुरूवार को समीक्षा की. उन्होंने कहा कि आगामी 30 सितंबर से दो अक्टूबर तक त्रिदिवसीय महोत्सव का आयोजन हो रहा है. 76 सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग से आयोजन की सहमति मिल गयी है. महोत्सव का उद्घाटन के लिए प्रमंडलीय आयुक्त से अनुरोध किया गया है.

  • एक दर्जन से अधिक युवाओं को पकड़ा बांड भरने के बाद किया गया रिहा

    सहरसा : प्रमंडलीय आयुक्त के सेंथिल कुमार के निर्देश पर सदर एसडीओ शंभुनाथ झा के नेतृत्व में रमेश झा महिला महाविद्यालय एवं जिला गर्ल्स स्कूल के मुख्य गेट पर बुधवार को ऑपरेशन मजनूं चलाया गया. इस ऑपरेशन के दौरान एक दर्जन से अधिक युवाओं को पकड़ कर थाना लाया गया. जहां बांड भरने के बाद रिहा किया गया. अभियान के दौरान कई अभिभावकों को भी रोका गया एवं हिदायत के बाद उन्हें जाने दिया गया.

  • चंपारण हमसफर पैंट्री कार की हुई जांच

    सहरसा : स्वच्छता दिवस के दूसरे दिन सहरसा जंक्शन पर रेल अधिकारियों ने वेंडर और खानपान स्टॉल की साफ सफाई का जायजा लिया. बुधवार को डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक नीरज चंद्र, डीपीएस अरूण कुमार, डीएमओ अनिल कुमार सहित कई रेल पदाधिकारियों ने प्रत्येक प्लेटफार्म पर प्रत्येक वेंडरों के स्टॉल की साफ सफाई की जांच की. सबसे पहले वेंडरों के नाखून जांच किए गये. जिसके बाद सभी वेंडरों के ड्रेस कोड के जांच की गयी. बाल दाढ़ी सहित खानपान की भी जांच हुई. अधिकारियों ने बताया कि जांच में सभी सही पाए गये.

  • खबर छपते ही नप ने लिया संज्ञान, सिमट गया कचरा

    सहरसा : बुधवार को जमीन को गंदा कर रहा नगर परिषद शीर्षक से छपी खबर पर विभाग ने संज्ञान लिया. जिसके बाद विभाग के आदेशानुसार सुपरवाइजर की उपस्थिति में सभी कचरे को जमा करवाकर सफाईकर्मी द्वारा वहां से कचरा हटवाया गया. मालूम हो कि शहर की सभी गलियों में सुबह होते ही सिटी बजनी शुरू हो जाती है. पहले तो समझ में नहीं आता था सिटी क्यों बज रही है. लेकिन धीरे धीरे लोग समझने लगे कि सिटी क्यों बज रही है.

  • अपूर्ण सामुदायिक भवन को ले 38 विकास मित्रों को दी नोटिस

    सहरसा : वन बंधु योजना को लेकर जिला कल्याण विभाग की ओर से उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में डीआरसीसी भवन में बुधवार को जिले के विकास मित्रों की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में सरकारी योजनाओं के सभी एजेंटों पर विस्तृत चर्चा की गयी. जानकारी देते जिला कल्याण पदाधिकारी नागेन्द्र पासवान ने बताया कि वन बंधु योजना के तहत अनुसूचित जाति जनजाति को विशेष केंद्रीय सहायता के तहत अनुदान दिया जाना है. जिस पर विकास मित्रों को विस्तृत जानकारी दी गयी है.

  • पिस्टल के साथ दो युवक गिरफ्तार

    मुरलीगंज : छापेमारी अभियान के दौरान थाना क्षेत्र के गांगापुर गांव वार्ड 14 से रविंद्र यादव के घर के बरामदे पर से दो युवक को हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया. सोमवार प्रेसवार्ता के दौरान एसपी संजय कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह एनएच 107 से रतनपट्टी होते हुये एसएच 91 की ओर जाने वाली सड़क पर बोलेरो पिकअप बैंक से कुछ मवेशी व्यापारी जा रहा था. अपराधियों ने हथियार के बल पर रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया था.

  • लखनऊ से सहरसा जंक्शन पहुंची बोतल क्रशर यूनिट मशीन

    सहरसा : स्टेशनों में प्लास्टिक बोतलों का निपटारा के लिए लखनऊ से बोतल क्रशर यूनिट मशीन सहरसा जंक्शन पहुंची. अब प्लास्टिक बोतलों को बेकार में इधर-उधर नहीं फेंका जायेगा. रेल कर्मचारी से लेकर वेंडर और यात्री भी इसका यूज कर सकेंगे. इस मशीन को फिलहाल प्लेटफॉर्म नंबर एक पर लगाया जायेगा. सीएचआई पुष्पक कुमार ने बताया कि लखनऊ से आधुनिक किस्म का यह मशीन सहरसा जंक्शन पहुंच चुकी है.

  • ट्रैक्टर के नीचे आ गया धरहरा निवासी बाइक सवार, हुई मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के समीप सरोजा के धरहरा वार्ड नंबर 17 निवासी 50 वर्षीय शिशिर कुमार वर्मा की एक ट्रैक्टर के चपेट में आने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार शिशिर केयर इंडिया एनजीओ का कर्मी था. जो सोमवार को कंपनी के काम से अपने घर से बाइक से नवहट्टा जा रहा था. चैनपुर के चिकनी शर्मा टोला के पास सामने से ईट लदा एक ट्रैक्टर के अचानक सामने आ जाने से बाइक अनियंत्रित हो ट्रैक्टर के नीचे आ गयी.

  • शिक्षकों पर हो रहे अत्याचार का दिया जायेगा मुंहतोड़ जवाब

    सहरसा : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर प्रभारी जिलाधिकारी धीरेंद्र कुमार झा की अध्यक्षता में सोमवार को मीडिया से वार्ता की गयी. जानकारी देते प्रभारी जिलाधिकारी ने बताया कि विधानसभा के लिए मतदान सुबह सात बजे से संध्या चार बजे तक होगा. उन्होंने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन सोमवार को एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है.

  • ट्रैक्टर के नीचे आ गया धरहरा निवासी बाइक सवार, हुई मौत

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के समीप सरोजा के धरहरा वार्ड नंबर 17 निवासी 50 वर्षीय शिशिर कुमार वर्मा की एक ट्रैक्टर के चपेट में आने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार शिशिर केयर इंडिया एनजीओ का कर्मी था. जो सोमवार को कंपनी के काम से अपने घर से बाइक से नवहट्टा जा रहा था. चैनपुर के चिकनी शर्मा टोला के पास सामने से ईट लदा एक ट्रैक्टर के अचानक सामने आ जाने से बाइक अनियंत्रित हो ट्रैक्टर के नीचे आ गयी.

  • अतिक्रमण हटाओ अभियान

    सहरसा : रेल प्रशासन और जिला प्रशासन के सहयोग से सोमवार को पांचवें दिन भी अतिक्रमण हटाने का सिलसिला जारी रहा. सोमवार को बंगाली बाजार के पास उत्तर और दक्षिण दिशा से जिन होटल मालिकों ने पिछले हिस्से में कब्जा कर रखा था, सभी को तोड़कर हटा दिया गया. दोनों हिस्सों में अलग-अलग जेसीबी मशीन लगायी गयी थी. बता दें कि 19 सितंबर से 23 सितंबर तक अतिक्रमण हटाना था. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से दंडाधिकारी कुमार सुधीर भारती भी नियुक्त किये गये थे.

  • सौरबाजार-बैजनाथपुर जोन में डीआइ नहीं रहने से कोरेक्स कारोबारियों की बल्ले-बल्ले

    सहरसा : एक तरफ किसी तरह का अपराध होने पर लोग पुलिस को कोसना शुरू कर देते हैं. हरेक अपराध के बाद कोरेक्स की चर्चा लोगों की जुबान पर आ जाती है, लोग पुलिस पर कोरेक्स व नशीली पदार्थों के कारोबारियों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा देते हैं. लेकिन आखिर पुलिस के भी अधिकार की कोई सीमा है. वह उससे हट कर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है. कोरेक्स जो प्रतिबंधित दवा है, दुकानदार को बिना चिकित्सीय पुर्जा का नहीं बेचना है.

  • शिक्षकों पर हो रहे अत्याचार का दिया जायेगा मुंहतोड़ जवाब

    सहरसा : जिला मुख्यालय स्थित रेड क्रॉस सभागार में सोमवार को बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की जिला स्तरीय विशेष समीक्षात्मक बैठक जिलाध्यक्ष शैलेश झा की अध्यक्षता में हुई. जिसमें भाग लेने पहुंचे संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि प्रारंभिक से लेकर उच्चतर माध्यमिक तक के सभी शिक्षक कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद का चुनाव लड़ने वाले सत्ताधारी दल के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ वोट देकर उन्हें हरायेंगे.

  • सादे लिबास में पहुंची बिहार पुलिस को ग्रामीणों ने समझा बच्चा चोर, की हाथापाई, ऐसे बची जान

    सहरसा : बिहार के सहरसा में सौरबाजार थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर पुलिस शिविर के जवान सोमवार की अहले सुबह तीरी गांव में छापेमारी करने के क्रम में मॉब लिंचिंग का शिकार होते-होते बच गये. मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह करीब 4 बजे तीरी गांव में शराब कारोबारी की सूचना पर शिविर प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम छापेमारी करने पहुंची. सभी पुलिस कर्मी सादे लिबास में थे. जिस वजह से ग्रामीणों को बच्चा चोर होने की आशंका हुई. जिसको लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के साथ हाथापाई कर दी. फलस्वरूप पुलिस को किसी तरह जान बचाकर भागना पड़ा.

  • 15 अक्तूबर को सहरसा जंक्शन से सुबह सात बजे कटरा को रवाना होगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

    कोच में यात्री कीर्तन भजन और आरती का उठा सकेंगे आनंद 15 कोच के ट्रेन में 12 स्लीपर कोच होंगे, 804 यात्री कर सकेंगे एक साथ यात्रा प्रत्येक कोच में साउंड की होगी व्यवस्था, एक कोच में होगा मंदिर, सुबह शाम यात्री भजन कीर्तन का उठा सकेंगे आनंद सात रात और 8 दिन का होगा सफर, प्रत्येक कोच में होगी सिक्योरिटी की व्यवस्था माता वैष्णो देवी, हरिद्वार व ऋषिकेश तीर्थ स्थलों का होगा भ्रमण, शाकाहारी भोजन की होगी व्यवस्था सहरसा : भारतीय रेलवे कैटरिंग टूरिज्म काॅरपोरेशन लिमिटेड ने पर्यटकों की विशेष मांग पर पहली बार माता वैष्णो देवी दर्शन यात्रा के लिए सहरसा जंक्शन से आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाये जाने की योजना बनायी है.

  • कटिहार दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस रद्द, यात्री परेशान

    सहरसा : गुरुवार को कटिहार से वाया सहरसा होकर दिल्ली जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को रद्द रही. इस वजह से पूर्णिया-मधेपुरा-सहरसा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई. बता दें कि बुधवार को नरकटियागंज रेलखंड पर ओवरहेड तार टूटने की वजह से सहरसा होकर कटिहार जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन नरकटियागंज स्टेशन पर कई घंटे बाधित रहा.

  • नप पर आरोप: 30 से 40 रुपये के डिब्बे का 150 से 240 रुपये की दर से किया गया भुगतान, एक साल की जगह तीन साल का एकरारनामा

    सहरसा : नगर परिषद के उपसभापति के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने गुरुवार को नगरपरिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन पर योजनाओं में अवैध तरीक से मोटी रकम लेकर एनजीओ को कार्य देने का आरोप लगाते आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. शिष्टमंडल ने आयुक्त को छह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंप सभी बिंदुओं पर जांच टीम गठित कर अपने स्तर से जांच की मांग की. कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने वाले शिष्टमंडल में नगर परिषद के 22 विभिन्न वार्डों के वार्ड पार्षद शामिल थे.

  • एंबुलेंसकर्मी की हड़ताल 33वें दिन भी जारी, वार्ता विफल

    पूर्णिया : 102 एंबुलेंसकर्मियों की हड़ताल आज 33 वां दिन भी जारी रहा. अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पायी है. हड़ताल जारी रखने के एलान किये गये हैं. कंपनी और एंबुलेंसकर्मी अड़ियल रवैया अपनाएं हुए है.

  • हवा टंकी फटने से दुकानदार की मौत

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा विष्णु मंदिर के समीप मंगलवार को चंदन पंक्चर व हवा दुकान में हवा टंकी फटने से दुकानदार चंदन कुमार की मौत हो गयी. मृतक के भाई नंदन कुमार ने बताया कि मृतक दुकान की साफ-सफाई करने के बाद कंप्रेशर मशीन से टंकी में हवा भर रहा था कि 80 प्वाइंट होने के बाद टंकी फट गयी. जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • नारियल विक्रेता ने दिखाया साहस, झपटमार गिरोह के दो सदस्यों को किया पुलिस के हवाले

    सहरसा : सदर थाना पुलिस ने शहर के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर मास्टर चाभी के साथ चोरी की बाइक एवं झपटमार गिरोह के दो सदस्य व आर्म्स एक्ट के दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

  • नशे में बात बढ़ी, तो मार दिया चाकू, सहरसा रेफर

    पतरघट : गोलमा बैंक चौक के समीप मंगलवार को दो पक्षों के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर हुई बहसबाजी, गाली गलौज एवं मारपीट की घटना में दोनों तरफ से चार युवक जख्मी हो गये. जख्मी युवक को परिजनों एवं स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए उठाकर पीएचसी में भर्ती करवाया गया. जहां डॉ बी के प्रशांत द्वारा सभी जख्मी का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया.

  • तीसरे दिन हुई सड़क हादसे में मृत व्यक्ति की पहचान

    सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के कहरा कुटी के समीप बाइपास रोड में सड़क दुर्घटना में हुई मौत मामले में तीसरे दिन बुधवार को मृतक की पहचान सुपौल जिले के सुखपुर निवासी 35 वर्षीय सफाई कर्मी अर्जुन मल्लिक के रूप में की गयी. बुधवार को सदर थाना पहुंचे परिजनों ने बताया कि मृतक शहर के प्रगति क्लासेज के छात्रावास में सफाई कर्मी के रूप में काम करता था.

  • हादसे के बाद रणक्षेत्र में तब्दील हो गयी कहरा कुटी से बेंगहा की सड़क

    सहरसा : सड़क दुर्घटना में मौत के बाद पुलिस प्रशासन की देरी से आने को लेकर जिस तरह लोगों का आक्रोश था कि यदि स्थानीय कुछ लोग व थानाध्यक्ष अपनी सूझबूझ का परिचय नहीं देते तो बड़ी घटना हो सकती थी. जिस तरह युवकों ने बस में तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगायी थी.

  • आवागमन में थी परेशानी, ग्रामीणों ने तैयार किया रास्ता

    सलखुआ : कोसी तटबंध के भीतर आयी बाढ़ से अंदर के गांवों में अभी भी जगह-जगह सड़कें बही हुई हैं. आवागमन के रास्ते कटे हुए हैं. सड़कों से मिट्टी बह जाने के कारण बने गड्ढे खतरा और दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं. लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाई होती है.

  • हटा लें, अन्यथा टूटेंगे अवैध मकान-दुकान

    सहरसा : रेलवे परिक्षेत्र के चप्पे-चप्पे से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गयी है. अब आगामी 19 सितंबर से 23 सितंबर तक के बीच अतिक्रमण हटाने का अभियान रेल प्रशासन व जिला प्रशासन के सहयोग से शुरू होगा. पूर्व में प्लानिंग के अनुसार बीते 16 सितंबर से आगामी 20 सितंबर तक अतिक्रमण हटाना था. लेकिन 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा को लेकर शहर में विधि व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए निर्धारित तिथि में परिर्वतन किया गया है. रेल प्रशासन के आग्रह पर जिला प्रशासन ने इसके लिए हामी भर दी है.

  • जब कागज हो तैयार तो फिर डर काहे का...

    सहरसा : सरकार ने ट्रैफिक अधिनियम के तहत जुर्माने की राशि क्या बढ़ा दी कुछ दिनों से लोगों का भागदौड़ दोगुना हो गया है. ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर पॉल्युशन तक के कागजात अपटूडेट कराने की होड़ चल पड़ी है. सभी कामों को पीछे छोड़ लोग अपने वाहन के कागजातों को दुरुस्त कराने दिनभर परिवहन विभाग के कार्यालय के चक्कर काटने में लगे हुये हैं.