• सासाराम में ग्रामीण व पुलिस में झड़प, सात वाहन क्षतिग्रस्त

    सासाराम (रोहतास) : बक्सर लोकसभा क्षेत्र के दिनारा विधानसभा क्षेत्र के सूर्यपुरा के अगरेर खुर्द गांव में ग्रामीणों व पुलिस के बीच जमकर ईंट पत्थर चले. इसमें दिनारा विधानसभा के एआरओ, सूर्यपुरा थाने का वाहन सहित प्रशासन के सात वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. प्रशासन ने भी जवाबी कार्रवाई की और 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

  • सासाराम : महागठबंधन की मीरा और भाजपा के छेदी पासवान के बीच कांटे की टक्कर

    उदय प्रताप सिंह, सासाराम नगर : इस बार भी लोकसभा चुनाव में सासाराम सुरक्षित सीट से दोनों पुराने प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने हैं. क्षेत्र में अभी त्रिकोणीय मुकाबले की सीन कहीं बनती दिख नहीं रही है. पिछले चुनाव में भाजपा के छेदी पासवान ने मीरा कुमार को 63 हजार मतों हराया था. 2014 के चुनाव में कहा जाता था कि एनडीए की लहर चल रही है.

  • पीएम ने कहा, नयी सरकार में सभी किसानों को सम्मान योजना का मिलेगा लाभ, आज पटना के पालीगंज में होगी मोदी की सभा

    सासाराम/बक्सर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि चुनाव बाद बनने वाली नयी सरकार में सभी किसानों को किसान सम्मान योजना का लाभ मिलेगा़ इसके लिए 23 मई के बाद सरकार पांच एकड़ जमीन की बाध्यता खत्म कर देगी़

  • चार दिन बाद भी पायल मर्डर मिस्ट्री का नहीं हुआ खुलासा

    रोह : थाना क्षेत्र के सम्हरीगढ़ पंचायत के जलालपुर टोला के लाल सिंह की बेटी पायल के मर्डर मिस्ट्री का खुलासा नहीं होने से जलालपुर टोले में भय बना हुआ है. पायल का हत्यारा चार दिनों के बाद भी पुलिस के गिरफ्त में नहीं आया है. पुलिस इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

  • जानलेवा साबित हो रहा है वाहनों से निकलता धुआं

    रजौली : अनुमंडल मुख्यालय में वाहनों की जांच की व्यवस्था नहीं है. जिले में वाहनों को पूरी तरह से फिट रखकर ही सड़क पर उतारने की व्यवस्था के साथ सही तरीके से लागू करने के लिए मोटरयान निरीक्षक की भी तैनाती की गयी है. लेकिन, यहां फिटनेस जांच के दौरान मानकों का उल्लंघन होता है.

  • बोलेरो चालक ने साइकिल सवार को मारा धक्का, जख्मी

    सिरदला : थाना क्षेत्र के खरौंध गांव के समीप मंगलवार को एसएच 70 पर गया की ओर से आती हुई एक बोलेरो चालक सड़क किनारे खड़े साइकिल सवार को धक्का मार दिया. बोलेरो भी अनियंत्रित होकर गढ्ढे में चली गयी.

  • पहली पत्नी के रहते दूसरी से रचायी शादी

    नवादा नगर : मेसकौर प्रखंड के तेतरिया गांव निवासी अनिसा सिन्हा ने अपने पति दीपक उर्फ सोनू पर दूसरी शादी करके धोखा देने, इज्जत से खिलवाड़ करने आदि का आरोप लगाया है.

  • बालू लदे वाहनों पर प्रशासन का नियंत्रण नहीं, सड़कों पर तेज गति से चलते हैं ओवरलोडेड वाहन

    सासाराम नगर : जिले में बालू लदे वाहनों से लगातार दुर्घटना हो रही है. बालू लदे वाहन सड़कों पर तेज गति से चलते हैं. ऐसा कोई दिन नहीं जिस दिन बालू लदे वाहनाें की चपेट में आने किसी की मौत न हुई हो. एक ही चलान पर दिन भर सोन नदी से बालू ढोये जाते हैं. जल्दी-जल्दी अगली टीप लगाने के चक्कर में वाहन तेज गति से चलते हैं. लगातार दुर्घटना हाने के बाद भी प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है.

  • बिना सूचना के बिजली की कटौती से उपभोक्ता परेशान

    सासाराम : भीषण गर्मी के बीच जिले की बिजली आपूर्ति पूरी तरह बेपटरी हो गयी है. रोस्टर के अनुसार बिजली मिलना दूर, जिला मुख्यालय के उपभोक्ताओं को ही बमुश्किल 18 घंटे बिजली मिल पा रही है. रोजाना उपभोक्ताओं को करीब पांच घंटे की अघोषित बिजली की कटौती का दंश झेलना पड़ा रहा है. नतीजा यह है कि भीषण गर्मी में उपभोक्ताओं को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सुचारु बिजली न मिलने से उनमें त्राहिमाम मचा हुआ है.

  • ‘हुआ तो हुआ' इन तीन शब्दों में सिमटा है कांग्रेस का अहंकार, देश कह रहा ‘अब बहुत हुआ' : PM मोदी

    सासाराम : लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण में बिहार की आठ सीटों पर 19 मई को वोट डाले जायेंगे. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए मंगलवार को बिहार पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बक्सर के बाद सासाराम में भी चुनाव सभा को संबोधित किया. सासाराम में भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान के लिए लोगों से वोट देने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

  • मामूली विवाद को लेकर हुई घटना, अधेड़ की ईंट-पत्थर से मारकर हत्या, पति- पत्नी गिरफ्तार

    आरा : जिले के कोइल वर थाना क्षेत्र के सकड्डी गांव में एक अधेड़ की ईंट-पत्थर से मारकर हत्या कर दी गयी. घटना के बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. घटना की सूचना पाकर स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंच गयी और हत्या को अंजाम देनेवाले पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. मृतक की पहचान रामेश्वर राम के रूप में की गयी, जो सकड्डी गांव निवासी स्व सिंगासन राम के पुत्र था.

  • खराब हुई सप्लाई पाइप की चाबी, डूबने से बचा कर्मी

    सासाराम नगर : लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण कार्यलय परिसर में सप्लाई पाइप की चाबी खराब हो गयी. चाबी की मरम्मत के लिए् गड्ढे में उतरा एक कर्मचारी सोमवार को डुबने से बच गया. साथी कर्मचारी रस्सी के सहारे अपने साथी को बचाने में सफल हुए.चाबी खराब होने के कारण शहर में दिन भर पानी की आपुर्ति बाधित हो गया.

  • अापराधिक मामलों में शामिल 275 लोगों पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव, 252 की स्वीकृति

    सासाराम : प्रशासन विगत पांच साल तक के अापराधिक मामले से जुड़ी फाइलों को खंगाला कर 275 अापराधिक प्रवृति के लोगों पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव भेजा था. इनमें से 252 लोगों पर सीसीए लगाने की स्वीकृति मिल गयी है. यानी इस लोकसभा के चुनाव में जिले के 252 लोगों पर सीसीए की कार्रवाई होगी. इसके लिए प्रशासन अलर्ट हो गया है.

  • बाइक लूटने का विरोध किया तो जीजा-साले को मारी गोली

    सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अर्न्तगत लेरूआ गांव समीप एनएच 2 पर रविवार की रात अपराधियों ने बाइक छीनने का विरोध करने पर सवारो को गोली मार दी. इसमें बाइक सवार जीजा व साला जख्मी हो गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले आयी. घायल बाइक सवार बड्डी थाना क्षेत्र के उल्हों गांव निवासी अशोक पासवान व उसके सालेकुदरा थाना क्षेत्र केहरदासपुर गांव निवासी राकेश कुमार बताए्र जाते हैं.

  • तिरंगे में लिपटा सीआरपीएफ जवान का शव पहुंचा रामपुर

    सूर्यपुरा (रोहतास) : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रोहतास जिले के सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में एक लाल विकास कुमार का शव सोमवार को अहले सुबह लाया गया. शव के साथ श्रीनगर से सीआरपीएफ 181 बटालियन के हवलदार रमभजन सिंह सहित अन्य अधिकारी थे. शव के आते ही गांव में मातम का माहौल छा गया.

  • रोहतास : श्रीनगर में आतंकी हमले में बिहार का सपूत हुआ शहीद, पार्थिव शरीर आज लाया जायेगा पैतृक गांव

    सूर्यपुरा (रोहतास) : सूर्यपुरा थाने के रामपुर गांव के रहनेवाले सीआरपीएफ 181 बटालियन का जवान विकास कुमार श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गये. शहीद के पिता श्रीराम सिंह ने बताया कि रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे फोन कर सेना के अधिकारी ने बेटे के शहीद होने की सूचना दी, तो वह अचेत होकर जमीन पर गिर गये.

  • रोहतास : पीएम मोदी की रैली को लेकर हाइ अलर्ट

    नौहट्टा (रोहतास) : सासाराम की हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में 14 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे व लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड सीमा वाले नौहट्टा प्रखंड क्षेत्र को हाइ अलर्ट पर रखा गया है.

  • डालमियानगर : वाहनों से वसूली करते एसआइ व चालक धराये

    डालमियानगर : डालमियानगर थाना क्षेत्र के मकराईन बालू घाट के सामने डेहरी-नासरीगंज मुख्य मार्ग पर शुक्रवार की रात एसपी ने बालू लोडेड वाहन चालकों से वसूली करते डालमियानगर ओपी थाने के एसआइ व चालक को गिरफ्तार किया है.

  • राजनाथ ने ‘न्याय' योजना के जरिये गरीबी मिटाने के राहुल गांधी के वादे पर तंज किया

    केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘न्याय'' योजना के जरिये गरीबी मिटाने संबंधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वादे पर तंज कसते हुए शनिवार को कहा कि सबसे पुरानी पार्टी जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के दिनों से गरीबी खत्म करने के नाम पर देशवासियों को मूर्ख बना रही है.

  • जलस्तर नीचे जाने से लोग चिंतित

    वारिसलीगंज : गर्मी की बढ़ती तपिश से चापाकल व कुआं का जलस्तर लगातार घटता जा रहा है. घटते जलस्तर से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में बेचैनी देखी जा रही है. लोग चिंतित होने लगे कि जलस्तर घटने की स्थिति इसी प्रकार रहा, तो अधिकांश चापाकल सुख जायेगा. ग्रामीण स्तर पर चापाकल व कुएं के अलावे पेयजल की अन्य कोई साधन नहीं है. गांव के सीमावर्ती क्षेत्र के बोरिंग से सिंचाई के लिए डीजल इंजन व बिजली पंप के जरिये खींचे जा रहे पानी भी घर के चापाकल के जलस्तर को कम करने में सहायक होता जा रहा है.

  • डेहरी में आज छह घंटे नहीं रहेगी बिजली

    शुक्रवार को बिजली सब डिवीजन क्षेत्र के अकोढ़ीगोला व कोल डिपो उपकेंद्र की बिजली आपूर्ति छह घंटे बाधित रहेगी. सहायक अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि मथुरापुर विद्युत ग्रिड से अकोढ़ीगोला व कोल डिपो उपकेंद्र को आपूर्ति होने वाला 33 हजार के लाइन के तार पर कई जगहों पर पेड़ की डाल टच कर जा रहा है.

  • जीटी रोड पर बाइक से टकरा ऑटो पलटा, महिला की मौत

    सासाराम नगर : कुम्हऊ गेट के पास एनएच दो पर बुलेट सवार व्यक्ति ने ऑटो में टक्कर मार दी. इससे ऑटो बीच सड़क पर पलट गया. इसमें एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं करीब आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मृतका चेनारी थाना क्षेत्र के टिकारी गांव की निवासी किरत यादव की पत्नी सनपतिया देवी बतायी जाती है.

  • आमने-सामने टकराये ट्रक, चालक मरा

    काराकाट : काराकाट मुख्य बाजार में दो ट्रकों के आमने-सामने टक्कर में एक चालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृत चालक 21 वर्षीय ऋषि बैठा तिलौथू थाने के तुंबा निवासी यमुना बैठा का बेटा बताया जाता है.

  • दो पक्षों के बीच हुई मारपीट एक ही परिवार के चार जख्मी

    कोचस : थाना क्षेत्र के बाबू के बहुअारा गांव में दो पक्षों के बीच पहले के विवाद को लेकर बुधवार को देर शाम मारपीट हो गयी. जिसमें एक पक्ष के चार लोग घायल हो गये. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए पुलिस ने स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया. वहां गंभीर रूप से घायल ज्योति कुमार पटेल (20), दीपक पटेल (24), तेजनारायण पटेल व इनकी पत्नी भी बीच बचाव करने के क्रम में घायल हो गयी.

  • किसी यातना से कम नहीं गर्मी में हो रही बिजली की कटौती

    सासाराम शहर : शहर के सभी फीडरों में विद्युत आपूर्ति की स्थिति विगत एक माह से काफी खराब है. ऐसे में उपभोक्ताओं को काफी परेशानी हो रही है. विगत माह में खेतों में हार्वेस्टिंग हो रहा था, इसलिए दिन में बिजली की कटौती की जाती थी. ये बात तो उपभोक्ताओं को समझ में आती थी, लेकिन जिले में हार्वेस्टिंग बंद हो गयी है.

  • अधिक से अधिक लोन दें बैंक

    सासाराम : शहर के काली स्थान स्थित शिव कॉम्प्लेक्स में गुरुवार को ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के तत्वावधान में शाखा प्रबंधकों की बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता बैंक के क्षेत्रिय अधिकारी रवींद्र सिंह जैन ने की.

  • सड़क किनारे खड़े ऑटो में ट्रक ने मारी ठोकर, चार बच्चे घायल

    सासाराम : शहर की सीमा पर स्थित बेदा रेड लाइट एरिया के समीप पुराने जीटी रोड पर एक अनियंत्रित ट्रक ने ऑटो में ठोकर मार दिया. जिससे ऑटो में सवार चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के लिए वाराणसी ट्राॅमा सेंटर रेफर कर दिया गया.

  • को-ऑपरेटिव बैंक का परिसर बना अवैध स्टैंड

    सासाराम ग्रामीण : सासाराम अनुमंडल न्यायालय के पीछे स्थित दी सासाराम-भभुआ सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के परिसर में इन दिनों भाड़े पर चलने वाले गाड़ियों का अवैध स्टैंड बना है. दर्जन भर छोटी सवारी गाड़ियां खड़ी रहती है. चालक यहीं से सवारियों की बुकिंग करते है. बैंक के अधिकारी इसकी शिकायत लिखित रूप से अनुमंडल पदाधिकारी को कर चुके है.

  • जिला परिवहन विभाग के भवन की छत पर गिरा पुराना पेड़

    सासाराम सदर : समाहरणालय परिसर स्थित जिला परिवहन विभाग के परिसर में दोपहर एक बजे अचानक हड़कंप मच गया. चाहे विभाग के अधिकारी हो या कर्मी, गार्ड या विभागीय काम से आये उपभोक्ता, हर किसी का थोड़ी देर के लिए धड़कनें तेज हो गयी. जिससे विभाग में अफरा-तरफी के माहौल बना रहा. भवन के अंदर जितने भी अधिकारी, कर्मी, उपभोक्ता, गार्ड आदि लोग थे, वे अचानक विभाग के मुख्य द्वार के तरफ भागने लगे.

  • अंचल कार्यालय में जमाबंदी के कागजात नहीं होने से परेशानी

    सासाराम : सदर अंचल कार्यालय में जमीन की जमाबंदी का कागज नहीं होने से लोगों काफी परेशानी हो रही है. जमाबंदी का कागज नहीं होने से लोग अपनी जमीन का विवरण ऑनलाइन नहीं देख पा रहे व राजस्व रसीद भी नहीं कट रहा है. ऐसा मामला सदर अंचल से प्रकाश में आने लगा है.

  • 12 बीघे के गेहूं के बोझे में लगी आग

    अकबरपुर : जलालाबाद में खलिहान में रखे गेहूं के बोझे में आग लग जाने से एक ही किसान के 10 बीघा का गेहूं जल कर राख हो गया. जलालाबाद निवासी किसान शंभु कुशवाहा ने कहा कि लगभग 10 बीघा खेत में लगा गेहूं का बोझा काट कर दवाने के लिए रखा ही था कि कैसे आग लगा इसका पता नहीं चल पाया. एकाएक सारे बोझे को आग अपनी चपेट में ले लिया और ग्रामीणों के द