• वज्रपात से एक छात्र और एक छात्रा की मौत

    कोचस : दिनारा थाना अंतर्गत धनछुआं गांव स्थित बधार में आकाशीय बिजली से एक 18 वर्षीय युवती की मौत सोमवार के दिन लगभग दो बजे के आसपास हो गयी. मृत युवती बृज सिंह की पुत्री मीना कुमारी बतायी जा रही है. परिजनों के अनुसार, मीना कुमारी गांव की उत्तर बधार में बकरी को धान के बिचड़े के खेत से भगाने गयी थी, तभी हल्की बूंदाबांदी के बीच जोर की गडगडाहट के साथ आकाशीय बिजली चमकी.

  • ठनके की चपेट में आने से छात्र की मौत, पसरा मातम

    करगहर : डिभियां गांव के बधार में सोमवार को धान की रोपनी करने गयी एक महिला की आहर में डूबने से मौत हो गयी. मृतका लखनपुरा गांव निवासी भगेलू राम की पत्नी 45 वर्षीय रिसा देवी बतायी जाती है. परिजनों के मुताबिक, रिसा सोमवार की सुबह धान की रोपनी करने लखनपुरा से डिभियां जा रही थी.

  • राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर जिले में 15 लाख 94 हजार 565 बच्चों को अल्बेंडाजोल खिलाने का लक्ष्य

    सासाराम : आगामी सात अगस्त को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया जायेगा. इसमें 15 लाख 94 हजार 565 बच्चों को कृमि नियंत्रण की गोली खिलायी जायेगी. इसकी तैयारी को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो चुका है.

  • मेहनत करनेवालों को मिलती है सफलता : डीइओ

    सासाराम : आज के इस दौर में होनहार छात्रों को मंच मिलना जरूरी है. मंच के माध्यम से उनको अपनी सलाहियतों का पता चलता है. प्रभात खबर ने छात्रों को एक मंच देने का कार्य किया है, जो सराहनीय है. उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रेमचंद्र ने शहर के फजलगंज मुहल्ला स्थित मल्टी पर्पस हॉल में आयोजित प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान कहीं.

  • अकबरपुर अस्पताल में देखकर पीएं पीने का पानी, यहां पीने के पानी में रेंगते हैं कीड़े

    अकबरपुर : इन दिनों चमकी बुखार और लू को लेकर राज्य के सभी अस्पतालों को हाइ अलर्ट कर दिया गया है. साफ-सफाई को पहली प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है. लू, चमकी बुखार सहित अन्य रोगियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अस्पताल के वार्ड ही नहीं, बल्कि परिसर को भी पूरी तरह कचरामुक्त बनाने का भी निर्देश दिया गया है.

  • किसके सिर सजेगा मुख्य पार्षद का ताज, आज होगा फैसला, तैयारी पूरी

    सासाराम : धीरे-धीरे समय गुजरता गया. अब चंद घंटे ही बचे हैं, सासाराम नगर पर्षद को नयी मुख्य पार्षद मिलने में. 36 दिनों से रिक्त मुख्य पार्षद की कुर्सी पर शुक्रवार को विराजमान होंगी मुख्य पार्षद. मुख्य पार्षद के चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है.

  • बोलेरो की ठोकर से बाइक सवार तीन लोग घायल

    सासाराम : सासाराम-आरा पथ पर बैजला गांव के समीप तेज रफ्तार एक बोलेरो ने सामने से आ रही बाइक से टकरा गयी. इस घटना में बाइक सवार तीनों लोग घायल हो गये. घटना के बाद चालक बोलेरो को छोड़ कर भाग निकला. सूचना पर पहुंची पुलिस घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले आयी.

  • बिजली कार्यालय पर किया प्रदर्शन

    डेहरी सदर : एक ओर सरकार किसानों को पटवन के लिए कम दर पर बिजली बिल का हवाला देकर बोरिंग का विद्युत कनेक्शन देने को लेकर प्रोत्साहित कर रही है, ताकि किसान महंगे दामों पर डीजल से पटवन न करें. बोरिंग का विद्युत कनेक्शन लेकर कम दर पर बिल का भुगतान कर बोरिंग से पटवन करें. इसके लिए विभाग द्वारा प्रखंड मुख्यालय पर बोरिंग का विद्युत कनेक्शन को लेकर किसानों के लिए शिविर लगाया गया था.

  • बांस के सहारे बिजली के तार

    इंद्रपुरी : चकन्हा पंचायत के शंकरपुर पुल के पूरब सिकरिया चाप के पास दर्जनों किसान बिजली पोल व तार के अभाव में बांस बल्ले के सहारे बिजली प्रवाहित जर्जर तार खींच कर बोरिंग व ट्यूबेल से खेतों का पटवन कर रहे हैं. इससे कभी भी खतरा हो सकता है.

  • एक दशक बाद बाहर से लौटे, तो नहीं पहचान पायेंगे अपना स्टेशन

    सासाराम : शहर के जो लोग एक दशक से बाहर रह रहे हैं,अगर हाल के दिनों में ट्रेन से लौटे तो सासाराम स्टेशन को पहचान नहीं पायेंगे. कभी दो लाइन, तीन प्लेटफाॅर्म, पतला फुट ब्रिज और गंदगी से पटा हुआ अस्त-व्यस्त व्यवस्था इस स्टेशन का पहचान हुआ करता था. अब इसका स्वरूप पूरी तरह बदल गया है. गया-डीडीयू रेलखंड पर सासाराम स्टेशन सबसे खूबसूरत स्टेशन दिख रहा है.

  • दो दिन बाद कौन बनेंगी शहर की प्रथम महिला, सस्पेंस बरकरार

    सासाराम : दो दिनों के बाद आगामी 19 जुलाई को नगर पर्षद के मुख्य पार्षद के पद के लिए चुनाव होना तय हुआ है. दो दिनों के बाद शहर की प्रथम महिला कौन बनेंगी, इस पर अभी तक सस्पेंस बरकरार है. क्योंकि, अभी तक किसी ने इस पद के उम्मीदवार के रूप में कोई विधिवत घोषणा नहीं की है.

  • श्रावणी मेला शुरू, गूंजे मां ताराचंडी मईया व हर हर महादेव के जयघोष

    सासाराम : पूरी श्रद्धा व भक्तिमय माहौल में मां ताराचंडी धाम में मंगलवार को श्रावणी मेला का शुभारंभ हुआ. जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने झंडा गाड़ कर इस प्रसिद्ध मेले का उद्घाटन किया. मेले के उद्घाटन होते ही पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया. हर तरफ जय मां ताराचड़ी मईया व हर-हर महादेव के नारा गूंजने लगे.

  • अब बारिश होने पर बाजार की गलियों में पानी और कीचड़, बढ़ी लोगों की परेशानी

    तिलौथू. : किसी समय में पशु मेले के लिए मशहूर तिलौथू बाजार का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है. करीब 50 साल से ऊपर तक तिलौथू बाजार में लगने वाले पशु मेला में बिहार के दूसरे जिले से भी व्यापारी व किसान अपना पशु बेचने और खरीदने आते थे. अब यहां की स्थिति काफी बदल गयी है. पशु मेला लगने वाले 50 एकड़ जमीन में अब चारों तरफ भवन ही भवन दिखाई पड़ते हैं. देखने पर ऐसा प्रतीत होता है कि शायद ही कभी यहां पशुओं का काफी बड़ा मेला लगता होगा.

  • सोन पुल की एप्रोच सड़क हल्की बारिश में टूटने लगी

    नासरीगंज : सोन नदी पुल पर बने चौथे रोहतास जिले के नासरीगंज व औरंगाबाद जिले के दाउदनगर पुल तक जाने वाली छह माह पूर्व में ही निर्मित एप्रोच रोड हल्की बारिश में ही ध्वस्त होने लगे हैं. प्रखंड में यादव टोला व बरडिहा के बीच में बने छोटे पुल के समीप सड़क का कटाव हो चुका है, जो राहगीरों के लिए खतरा बन चुका है. इसके चलते दुर्घटना की आशंका बढ़ गयी है. एप्रोच रोड के निर्माण में काफी अनियमितता बरती गयी है, जो साफ तौर पर देखा जा सकता है.

  • लाभुकों को नहीं मिल रहा कन्या विवाह योजना का लाभ

    डेहरी : शादी के कई साल बीत जाने के बाद कन्याओं को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. कन्याओं द्वारा सारी प्रक्रिया पूरी करते हुए प्रखंड कार्यालय में आवेदन जमा कर दिया है. आवेदन भी स्वीकृत हो गया है. लेकिन कई साल बीतने के बावजूद कन्याओं को उक्त योजना के तहत मिलने वाली राशि नहीं मिल रही है. इसे लेकर लाभुक कार्यालय का चक्कर काट रहे है.

  • पानी और बैठने की व्यवस्था भी मयस्सर नहीं, हुई धक्कामुक्की

    सासाराम सदर : दिव्यांगों के लिए सरकार भले सुविधाएं देने का दावा कर रही हो, लेकिन सदर अस्पताल में जमीनी सच्चाई कुछ और ही बयां कर रही हैं. अस्पताल में दिव्यांगों के लिए न तो कोई व्हील चेयर है और न ही उठने-बैठने की व्यवस्था. उठने-बैठने की व्यवस्था तो दूर की बात है, यह भी कहा जाता है कि पानी ही जीवन है, पानी के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा कसती.

  • वृद्ध महिला के पित्त की नली से निकाले गये पत्थर के 40 टुकड़े

    सासाराम सदर : नारायण चिकित्सा महाविद्यालय के गैस्ट्रोलॉजी विभाग में एक 75 वर्षीय महिला के पित्त की नली से बिना चीर फाड़ के इंडोस्कोपिक विधि से पत्थर के 40 टुकड़े निकाले गये. पित्त की थैली में पड़े इन पत्थर के टुकड़ों से उक्त महिला को कई इन्फेक्शन हो गया था. इससे उनका रक्तचाप काफी कम हो गया था व कई प्रकार की परेशानियों से जूझना पड़ रहा था.

  • सासाराम : रोपनी शुरू होते ही खेतों में तनने लगे लाठी-डंडे व बंदूक

    सासाराम : जिले में रोपनी कार्य शुरू हो गयी है. हर वर्ष रोपनी शुरू होते समय और धान कटनी के समय भूमि विवाद के मामले ज्यादा आते हैं. इसमें कही गोलीबारी, कहीं लाठी-डंडे, तो कहीं हत्या जैसे मामले सामने आते हैं. विगत एक सप्ताह पहले शिवसागर थाना क्षेत्र के कुम्भउ गांव के बधार में पूर्व मुखिया अरविंद तिवारी व मोरसराय गांव निवासी अनिल सिंह के बीच दर्जनों चक्र गोलियां भूमि विवाद में ही चली थी. हालांकि, इस मामले में किसी का कोई हताहत नहीं हुआ था.

  • पार्षदों को आना होगा एक घंटा पहले, नहीं तो नो इंट्री

    सासाराम : नगर पर्षद के मुख्य पार्षद के चुनाव के लिए आगामी 19 जुलाई को सदर अनुमंडल कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक होगी. बैठक निर्धारित समय 11 बजे से शुरू होगी. बैठक में भाग लेने के लिए पार्षदों को निर्धारित समय से एक घंटा पहले आना होगा. देर से आने वाले पार्षद की बैठक में इंट्री नहीं होगी.

  • सुनी पड़ीं ग्राम कचहरियां अब होंगी गुलजार

    सासाराम : सुनी पड़ी कचहरियां अब गुलजार हो जायेंगी. ग्राम के लोगों को उनकी समस्याओं का समाधान उच्च न्यायालय से पूर्व ग्राम कचहरी में ही हो जायेगा. ऐसा इस लिए कि सरकार ग्राम कचहरी के सदस्यों को ग्राम कचहरी से जुड़ी अहम जानकारियां प्रशिक्षण के माध्यम से दिलवा रही हैं.

  • रेल कारखाना का आश्वासन: डालमियानगर में फिर खुशहाली लौटने की उम्मीद

    डेहरी कार्यालय : लोकसभा के चालू सत्र के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री द्वारा काराकाट के सांसद महाबली सिंह के पूछे गये सवाल के जवाब में रोहतास उद्योग समूह की रेलवे द्वारा खरीदी गयी भूमि में वर्ष 2020 तक रेल कारखाना चालू कर देने के मिले आश्वासन पर क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी.

  • रोहतास : प्रेमी को गोली मार प्रेमिका को ले गये परिजन

    अकोढ़ीगोला (रोहतास) : अकोढ़ीगोला के बिशुन बिगहा गांव के पास प्रेमी को गोली मार कर प्रेमिका को उसी के परिजन साथ लेकर फरार हो गये. घायल युवक दरिहट थाना क्षेत्र के बेरकप निवासी राजेंद्र सिंह यादव का पुत्र धीरज यादव है, जिसका इलाज डेहरी के एक क्लिनिक में किया जा रहा है. प्रेमिका भी उसी के गांव की बतायी जाती है, जिसकी शादी हो चुकी है. युवक के साथ प्रेमिका एक माह से फरार थी. बुधवार को प्रेमिका को लेकर प्रेमी अकोढ़ीगोला के बिशुन बिगहा के समीप से गुजर रहा था. तभी प्रेमिका के परिजनों ने युवक पर गोली चला दी और महिला को साथ ले गये.

  • खेत में मेढ़ काटने के विवाद में अधेड़ की गोली मार हत्या

    सासाराम/शिवसागर : शिवसागर थाना क्षेत्र के अनंतपुरा गांव में बुधवार की शाम खेत में मेढ़ कांटने के विवाद को लेकर एक अधेड़ की गोली मार हत्या कर दी गयी. जानकारी के अनुसार अनंतपुरा गांव निवासी 50 वर्षीय राजवंश पाठक अपने खेत में मेढ़ काट रहे थे, तभी गांव के कुछ लोग मेढ़ काटने को रोकने लगे. इसी विवाद में गोली चली, जो राजवंश के पेट में लग गयी. आनन-फानन में उन्हें सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. इस संबंध में थानाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. जांच के लिए घटनास्थल पर पुलिस को भेजा गया है. इधर, मृतक के परिजनों के विलाप से अस्पताल परिसर गमगीन हो उठा. समाचार लिखे जाने तक पुलिस न तो घटनास्थल पर पहुंची थी और न सदर अस्पताल में. घटना को लेकर गांव में तनाव बढ़ गया है. बताते हैं कि राजवंश का गांव के ही कुछ लोगों से भूमि का विवाद चल रहा था. मेढ़ काटने से दूसरे पक्ष ने मना किया. विवाद बढ़ने पर एक पक्ष के किसी व्यक्ति ने गोली चला दी है, जिसमें गोली लगने से उनकी मौत हो गयी.

  • किसान के घर से पांच लाख की संपत्ति चाेरी

    सासाराम सदर : दरिगांव थाना क्षेत्र के बेलाढ़ी में एक किसान के घर से हजारों रुपये नकद व गहना की चोरी चोरों ने कर ली. छत के सहारे घर में प्रवेश में चोरी की घटना को अंजाम दिया. गृहस्वामी सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि चोरों द्वारा पांच लाख की संपत्ति चोरी कर ली गयी है.

  • मोहनपुर में पुलिस पर हमला करने के आरोप में दो गिरफ्तार

    काराकाट : मोहनपुर गांव में रविवार की रात अवैध शराब बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गये पुलिस अधिकारी व पुलिस बल पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक महिला व एक पुरुष हैं . थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार महिला मीना देवी तथा पुरुष मंटू साव पिता गुलाब चंद साव है.

  • दावथ व नौहट्टा थानाध्यक्षों पर कार्रवाई का निर्देश

    नोखा( रोहतास) : नोखा थाना से आवेदन गायब होने व आवेदक को निर्धारित समय सीमा के भीतर सूचना उपलब्ध नहीं कराने के एक मामले में पुलिस अधीक्षक रोहतास ने शशिभूषण प्रसाद ने नोखा के पूर्व थानाध्यक्ष व दावथ के वर्तमान थानाध्यक्ष कृपाशंकर साह, नोखा के पूर्व दारोग़ा व नौहट्टा के वर्तमान थानाध्यक्ष के विरुद्ध विभागीय कारवाई के आदेश दिये हैं.

  • हादसे में रोहतास के युवक समेत दो की मौत, एक की कमर से कट्टा बरामद

    सासाराम/बारुण : बारुण थाना क्षेत्र के बरवाडीह गांव के समीप बुधवार की सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-दो पर हुए एक हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान बारुण के कुम्हरटोली गांव निवासी धनंजय सिंह के पुत्र अमरजीत कुमार उर्फ बमभोला व रोहतास जिले के अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के छपरा गांव निवासी दीनानाथ सिंह के पुत्र राजीव रंजन उर्फ विक्की कुमार के रूप में की गयी है. एक मृतक की कमर से लोडेड कट्टा व दो मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं.

  • आपदा पीड़ित के लाभुकों को अब सीधे खाते में मिलेगी राशि

    सासाराम ऑफिस : आपदा के पीड़ित लाभुकों को सहायता राशि पाने के लिए अब ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. लाभुकों को मिलने वाली सरकारी सहायता राशि अब सीधे उनके खाते में पहुंच जायेगी. इसको लेकर आपदा प्रबंधक, पटना ने वीडीयो कान्फ्रेसिंग कर कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिया.

  • नप मुकरी, तो लोगों ने उठाया सफाई करने का बीड़ा

    सासाराम सदर : बरसात की पहली बारिश ने नगर पर्षद प्रशासन की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है. नप प्रशासन द्वारा करायी गयी सफाई के सारे दावे फेल होती नजर आ रही है. इससे जलजमाव से शहर की सूरत बिगड़ गयी है.

  • पंडुका पुल निर्माण को लेकर नितिन गडकरी से मिले छेदी

    सासाराम शहर : पंडुका पुल निर्माण व जिले की विभिन्न सड़कें जो राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ती है, इसके निर्माण के लिए सोमवार को सासाराम लोकसभा क्षेत्र के सांसद छेदी पासवान राष्ट्रीय राज्य मार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की.

  • 19 को होगा चुनाव, पार्षदों को भेजी जाने लगी सूचना

    सासाराम कार्यालय : जिला मुख्यालय स्थित सासाराम नगर पर्षद के मुख्य पार्षद पद के चुनाव की कवायद प्रशासन ने शुरू कर दी है. आगामी 19 जुलाई को मुख्य पार्षद का चुनाव होगा. इसके लिए पार्षदों को जिला निर्वाचन कार्यालय से सूचना भेजी जाने लगी है.

  • तीन वर्षों में मात्र दो ही किसानों को मिला लोन

    सासाराम शहर : जिले में बकरी व मुर्गी पालन के लिए किसान कई सालों से बैंक का चक्कर लगा रहे है, लेकिन इनकी कोई सुनने वाला नहीं है. सरकार द्वारा पशुपालन के लिए चलाये गये स्कीम व उस पर अनुदान को देख कई किसानों ने इसमें रुचि लिया था. इसके लिए वर्ष 2017-18 व 18-19 में मुर्गी व बकरी पालन के लिए करीब तीन दर्जन पशुपालकों ने आवेदन जमा किया था.

  • ऑक्सीटोसिन से तैयार की जा रही महुआ शराब, हो सकती है दनवार जैसी घटना

    सासाराम नगर : शराब धंधेबाज दुधारू पशुओं को दी जाने वाली इंजेक्शन (ऑक्सीटोसिन) से शराब बना रहे है. दो लीटर महुआ शराब में पांच इंजेक्शन डाल कर 20 लीटर शराब तैयार किया जा रहा है. प्रदेश में शराबबंदी के बाद जिले में महुआ शराब की डिमांड काफी बढ़ गयी है.

  • फुटकरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी थोक की ओर नजर भी नहीं

    सासाराम कार्यालय : सरकार ने पान-मसाला की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. प्रतिबंध को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी टीम बना कर छापेमारी कर रहे हैं. जिले भर में अब तक सौ से अधिक पान की गुमटी व ठेला वालों के विरुद्ध कार्रवाई हो चुकी है.

  • शहर में अवैध तरीके से डंप बालू पर छापेमारी, हजारों सीएफटी जब्त

    डेहरी सदर : 30 जून की रात से सोन नदी घाटों से बालू खनन पर तीन महीने के लिए रोक लगने बाद नगर थाना क्षेत्र के कोल डिपो के समीप सखरा सहित अन्य जगहों पर अवैध तरीके से डंप कर रखे बालू पर प्रशासन ने सोमवार को छापेमारी की. खनन विभाग, सीओ, थानाध्यक्ष, पुलिस की संयुक्त रूप से घंटों चली छापेमारी में हजारों सीएफटी बालू को जब्त किया गया. छापेमारी अभियान में तीन जेसीबी लगाये गये थे. जब्त बालू को बालू कंपनी जिनेनामा के हवाले किया.

  • इंद्रपुरी बराज पर 23903 क्यूसेक पानी उपलब्ध

    इंद्रपुरी : अमरकंटक की वादियों से कलकल बहती सोन नदी की धारा को रोक कर सोन कमांड एरिया के आठ जिलों के सिंचाई की हृदय स्थली इंद्रपुरी बराज के ऊपरी जल ग्रहण क्षेत्र व कैमूर पहाड़ी के प्राकृतिक स्रोत में माॅनसून की सक्रियता के कारण सोमवार को इंद्रपुरी बराज पर 23903 क्यूसेक पानी पहुंचा है. अभी बराज पर पानी की कोई कमी नहीं है.

  • ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह

    अकबरपुर : कैमूर पहाड़ी से आ रहे तेज धार से पानी के बहाव अवसानी नदी में पानी का उफान लेने के बाद, जो तबाही मचायी है उसकी खबर सोमवार को प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद बीडीओ व सीओ ने क्षेत्र का निरीक्षण किया. प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज पासवान ने बताया कि तारडी गांव में जो लोग बाढ़ से प्रभावित हो सकते हैं,

  • बिहार : शराब के छापेमारी में पुलिस पर हमला, दारोगा सहित तीन जख्मी, महिला गिरफ्तार

    रोहतास : बिहार के रोहतास में काराकाट थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव में शराब की छापेमारी करने गई पुलिस पर जबर्दस्त हमला किया गया. हमले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, एएसआई राजा रामकृष्ण, गृह रक्षा वाहिनी के जवान राजू कुमार जख्मी हो गये है. एएसआई राजा राम कृष्ण और राजू कुमार को ज्यादा जख्मी होने के कारण बिक्रमगंज के करुणा अस्पताल में इलाज में चल रहा है.

  • कुख्यात अपराधी की हत्या के मामले में पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

    सासाराम नगर : औरंगाबाद का कुख्यात अपराधी सुजीत सिंह की हत्या के मामले में इसके चचेरे भाई सुशील सिंह के बयान पर पुलिस पांच लोगो के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. आरोपितों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरूणा गांव निवासी कन्हैया सिंह, बठईयाबाग निवासी राजेश चंद्रवंशी व छोटकी मोर गांव निवास विजय पांडेय, इंद्रपुरी निवासी सुनील सिंह, नोखा थाना क्षेत्र के लालगंज गांव निवासी सिपाही चौधरी व बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव निवासी संतोष ठकराल है.

  • अब ऊर्जा मित्र एप से मिलेगी बिजली गड़बड़ी की जानकारी

    सासाराम शहर : जिले में बारिश व तेज हवा से लगातार ब्रेक डाउन, फलेक्चूएशन, फोल्ट समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर सीएमडी प्रत्यय अमृत, संजीवन सिन्हा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की. इसमें तेज हवा व बारिश में विद्युत आपूर्ति में उत्पन्न विभिन्न समस्याओं की जानकारी ली.

  • शहर में अवैध पैथोलॉजी और दवा दुकानों पर हुई कार्रवाई

    डेहरी : अवैध पैथोलॉजी और दवा दुकान पर कार्रवाई में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गुरुवार को डेहरी में झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिक सहित एक दवा दुकान, दो पैथोलॉजी पर आकस्मिक कार्रवाई की गयी. इसमें बिना आवश्यक अनुमति, डिग्री व प्रमाणपत्र नहीं पाये जाने पर सभी को सील किया गया. इससे झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मच गया.

  • शिक्षकों की लेटलतीफी पर स्कूल में जड़ा ताला

    चरपोखरी : प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कुम्हैला के शिक्षकों की मनमानी और लेटलतीफी के कारण गुरुवार को ग्रामीणों ने विद्यालय में ताला लगाकर विरोध जताया. ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय में शिक्षक समय से नहीं आते हैं. इसके कारण बच्चों का भविष्य अधर में लटकता जा रहा है.

  • दूध से भी महंगी हुई सब्जी लोगों का बिगड़ रहा बजट

    दिनारा (रोहतास): हरी सब्जियां दूध से भी महंगा दामों पर बिक रही है, जिससे लोगों की जेब खाली हो रही है. एक सप्ताह में सब्जी के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जिससे सब्जी खरीदनेवालों के पसीना छूट रहा है. करैला एवं बोदी 40 से 60 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है तो वहीं अन्य सब्जियां भी 30 से 40 रुपये से कम में नहीं मिल रही हैं.

  • करैला और बोदी 40 से 60 रुपये प्रति किलो बिक रहे

    दिनारा (रोहतास) : हरी सब्जियां दूध से भी महंगा दामों पर बिक रही है, जिससे लोगों की जेब खाली हो रही है. एक सप्ताह में सब्जी के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है, जिससे सब्जी खरीदनेवालों के पसीना छूट रहा है. करैला एवं बोदी 40 से 60 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है तो वहीं अन्य सब्जियां भी 30 से 40 रुपये से कम में नहीं मिल रही हैं. सब्जी के दामों में वृद्धि ने किचेन के बजट को डवाडोल कर दिया है. सब्जी विक्रेता दामों में वृद्धि के लिए मानसून को दोष दे रहे हैं.

  • रोहतास : पत्रकार हत्याकांड के मुख्य आरोपित सुजीत की हत्या

    सासाराम (रोहतास) : पत्रकार धर्मेंद्र सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपित व कुख्यात सुपारी किलर सुजीत सिंह का गोलियों से छलनी शव पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बढ़ईयाबाग से बरामद किया. मृतक औरंगाबाद के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नरसिम्हा गांव निवासी काशीनाथ सिंह का इकलौता बेटा बताया जाता है.

  • रोहतास :अपराधियों ने वार्ड सदस्य के बेटे को मारी गोली, गंभीर

    अकोढ़ीगोला (रोहतास) :अकोढ़ीगोला की तेतराढ़ पंचायत के कैथी गांव में सोमवार की रात भैंस चोरी करने के दौरान पशुपालक के चोर-चोर का हल्ला करने पर अपराधियों ने फायरिंग कर दी.

  • रोटा वायरस के कारण होती हैं 40 प्रतिशत मौतें, इलाज संभव

    सासाराम : बच्चों और नवजातों में गंभीर दस्त होने का सबसे सामान्य कारण है रोटा वायरस. विभिन्न संस्थाओं के आकलनों के मुताबिक रोटा वायरस बीमारी के कारण लगभग 40 प्रतिशत मौतें होती हैं. लेकिन, अब इन मौतों को कम किया जा सकता है. इसके लिए सरकार ने देश के लगभग 11 राज्यों में पूर्व से ही रोटा वायरस वैक्सीन को चला रखा है. 12वें राज्य के रूप में बिहार में भी रोटा वायरस वैक्सीन को तीन जुलाई से शुरू किया जा रहा है.

  • नासरीगंज के पूर्व सीओ के विरुद्ध प्रपत्र 'क' गठित

    सासाराम : गलत एलपीसी बनाने के आरोप में नासरीगंज के पूर्व सीओ के विरुद्ध कार्रवाई होगी. कार्रवाई के लिए डीएम ने प्रपत्र क प्रधान सचिव को भेजा है. इस संबंध में डीएम पंकज दीक्षित ने बताया कि नासरीगंज अंचल के पूर्व सीओ रमन कुमार व पूर्व हलका कर्मचारी अजमेरी अंसारी द्वारा गलत एलपीसी बनाना गया था. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों के विरुद्ध प्रपत्र क की कार्रवाई की गयी है.

  • सामान मिला सस्ता, पर पीने का पानी व शौचालय की व्यवस्था नहीं

    अकबरपुर : रोहतास प्रखंड के तुंबा से लेकर नौहट्टा प्रखंड के अंतिम छोर बलदूरियां तक का प्रमुख बाजार रोहतास अब भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. 80 किलोमीटर के अंतराल में फैली आबादी का इकलौता बाजार रोहतास में शौचालय, सब्जी मंडी और व्यवसायियों के लिए कई तरह की असुविधा से जूझ रहा है.

  • पुस्तकालयाध्यक्ष के पद पर नियोजन करने को लेकर भेजा पत्र

    सासाराम : प्रथम चरण के पुस्तकालयध्यक्ष के पद पर नियोजन की कार्रवाई पूर्ण करने को ले जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना ने विभिन्न नियोजन इकाईयों को पत्र भेजा है. पत्रांक एच 432 में मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त जिला पर्षद, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद सासाराम, डेहरी, नगर पंचायत बिक्रमगंज, नोखा, नासरीगंज व कोआथ नियोजन इकाई को कहा गया है कि प्रथम चरण के पुस्तकालयध्यक्ष के पद पर नियोजन की कार्रवाई जल्द शुरू कर दिया जाये.

  • सूखे में भी संत पॉल रोड में जमा है नाले का गंदा पानी

    सासाराम नगर : शहर के वार्ड नौ स्थित संत पॉल रोड में जल निकासी कि व्यवस्था नहीं है. बरसात शुरू होने से पहले ही इस रोड में नाले का पानी जमा हो गया है. सबसे बदतर स्थिति रेलवे अंडर पास पुलिया का है. पुलिया के नीचे तीन फुट नाले का गंदा पानी लगा है. पुराने जीटी रोड से तकिया जाने के लिए यही पुलिया एक मात्र शॉट कट रास्ता है.

  • नयी मुख्य पार्षद के चुनाव के लिए 10 नंबरी बन गये पार्षद!

    सासाराम कार्यालय : नगर सरकार का दो वर्ष नौ जून को पूरा हुआ था. अभी अविश्वास की सुगबुगाहट ही हुई थी कि कंचन देवी ने अपने पद से इस्तीफा दे सभी को चौका दिया. राजनीतिक हलकों में बवंडर मच गया कि अविश्वास की बात ही कंचन देवी ने समाप्त कर दी. अब तो फिर से चुनाव होगा. फिर, 2017 वाली राजनीतिक रणनीति व कूटनीति चलेगी.

  • एनएमसीएच से पटना प्रमंडल की स्वैच्छिक रक्तदान जागरूकता रथयात्रा हुई शुरू

    सासाराम ऑफिस : संपूर्ण बिहार में रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक व प्रेरित करने के उद्देश्य से नारायण मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, जमुहार के सहयोग व औरंगाबाद की संस्था पथ प्रदर्शक के तत्वावधान में सोमवार को स्वैच्छिक रक्तदान जागरूकता रथ सह नुक्कड़ नाटक रवाना हुआ.

  • डालमिया सीमेंट फैक्टरी में काम पर जाने से मजदूरों को रोका

    अकबरपुर : डालमिया सीमेंट फैक्टरी (डीपीएस) में कार्यरत मजदूरों को सोमवार को फैक्टरी में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया. मजदूर सकते में आ गये. उन्हें समझ में ही नहीं आ रहा है कि वे क्या करें? किसके पास जाएं. मजदूरों के मेठ कमलेश कुमार यादव अपने साथी बैजनाथ पासवान, जुगल साहू, जगनारायण यादव, धनेश्वर राम, अवधेश तिवारी, एमडी हाशिम, नथनी राम, लल्लू यादव, इंद्रदेव पासवान, सूरज यादव, रामप्रवेश यादव के साथ साथ अपना आई कार्ड दिखाते हुए बताया कि 22 जून को सभी इंप्लाइ के गेट पास की तिथि खत्म हो चुकी थी, मगर उसी गेट पास पर कल तक हम लोगों से काम कराया गया. आज अचानक गेट पर गार्ड द्वारा 17 मजदूरों को रोक दिया गया,ये कह कर कि गेट पास का डेट खत्म है.

  • डेहरी में 42 ट्रैक्टर चालकों और मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज

    डेहरी नगर : अवैध बालू पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को खनन विभाग व अनुमंडल प्रशासन द्वारा पकड़े गये ट्रैक्टर संचालित व परिवहन करने को लेकर वाहन चालकों व ट्रैक्टर मालिकों के विरुद्ध डेहरी थाना में खनन पदाधिकारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि गुप्त सूचना मिली कि औरंगाबाद जिला से काफी संख्या में ट्रैक्टर द्वारा अवैध रूप से बालू परिवहन कर रहे हैं और डेहरी की ओर जानेवाले गेमन पुल पर सैकड़ों गाड़ी पार करने की फिराक में खड़े हैं.

  • रेलवे निजीकरण का कर्मचारी यूनियन ने किया विरोध

    डालमियानगर : रेलवे निजीकरण के विरोध में सोमवार को इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने विरोध व प्रदर्शन किया. सहायक मंडल अभियंता कार्यालय पर रेल कर्मियों ने काला पट्टी लगा कार्य करते हुए विरोध जताया और एक रेल मंत्रालय के नाम ज्ञापन सौंपा है. यूनियन के शाखा सचिव एसपी सिंह ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने सभी मंत्रालयों को 100 दिनों में कुछ महत्वपूर्ण फैसला लेने का कष्ट दिया है, जिसके तहत रेल मंत्रालय में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एक्शन प्लान जारी किया है.

  • बॉयफ्रेंड के धोखे में पड़ी किशोरी की गर्भपात के दौरान मौत

    रोहतास : बिहार के रोहतास में नोखा थाना क्षेत्र के वार्ड नं. 02 में रविवार को बॉयफ्रेंड के धोखे में पड़ी किशोरी की गर्भपात के दौरान मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार लड़की की मां जनाबू बीबी ने थाने में दर्ज कराये अपने बयान में लड़की के प्रेमी हुसैन अंसारी को दोषी ठहराते हुए कही है कि मेरे लड़की के साथ शादी का झांसा देकर शारारिक सबंध बनाया और जब वह पांच महीना की गर्भवती हो गयी तो उसकी मां ने प्रेमी से कहा कि तुमको अब मेरे लड़की के साथ शादी करना पड़ेगा. तब प्रेमी ने शादी करने से इन्कार कर दिया.

  • खदान में गिरने से युवक की गयी जान

    अकबरपुर : थाना अंतर्गत महावीर अस्थान बंजारी में एक व्यक्ति की खदान में गिरने से मौत हो गयी. चार घंटों के बाद परिजनों ने प्रशासन की मदद से शव निकाला. प्रभारी थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि विजय राम (45 वर्ष) महाबीर स्थान निवासी के परिजनों ने बताया कि दिन के साढ़े तीन बजे से ही वह घर से निकले थे. संभवत शौच करने के ही खदान की ओर गये होंगे. घंटों बाद इनके घर नहीं लौटने पर परिवार वालों को चिंता हुई, शाम होते ही परिजनों द्वारा खोजबीन तेजी से शुरू की.

  • बिहार : सासाराम में करंट लगने से दो भाईयों सहित तीन की मौत, एक अन्य किसान झुलसा

    सासाराम : बिहार के रोहतास जिले के कोचस थाना अंतर्गत पदमसीडिहरा गांव में गुरुवार को खेत में काम करने के दौरान बिजली के तार की चपेट में आने से दो सगे भाईयों सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि, एक अन्य किसान बुरी तरह झुलस गया. ग्रामीणों ने बताया कि चारों किसान मोटर पंप चालू करने जा रहे थे तभी बांस के सहारे लगाया गया बिजली का तार हवा के तेज झोंके के कारण टूटकर बांस सहित खेत में गिर गया जिसकी चपेट में सारे किसान आ गये.

  • दुर्लभ पैंगोलिन का पांच लाख रुपये में सौदा करते दो तस्कर कैमूर पहाड़ी से गिरफ्तार, वन्य जीव बरामद

    अकबरपुर / सासाराम : कैमूर पहाड़ी के छोटका बुधवा जंगल में गुप्त सूचना के आधार पर रोहतास रेंजर ने सूमो से ले जा रहे दुर्लभ पैंगोलिन (बजरकिट) को बरामद करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • रोहतास में अगर होगा चमकी बुखार, तो पटना करेगा पुष्टि

    सासाराम नगर : जिले में अगर किसी बच्चे की मौत चमकी बुखार से हुई, तो इसकी पुष्टि पटना में फौरेसिंक लैब करेगा. मंगलवार को नौहटा प्रखंड मुख्यालय स्थित हरना गांव निवासी रामलखन चेरो के पांच वर्षीय बेटे सन्नी कुमार की मौत के बाद डीएम के निर्देश पर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कर उसके मस्तिष्क के ग्रे मैटर को जांच के लिए पटना फौरेसिंक लैब भेजा गया. जांच के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि बच्चे की मौत कैसे हुई थी.

  • यूरिया खाद के प्रति अब सजग होने लगे किसान

    सासाराम : खरीफ व रबी के मौसम में यूरिया खाद की किल्लत की मार झेलने वाले किसान अब पहले ही सजग होने लगे हैं. बरसात शुरू होते ही किसान यूरिया खाद की खरीदारी करने लगे हैं, क्योंकि हर साल की तरह इस साल भी कहीं यूरिया की किल्लत की मार नहीं झेलनी पड़े. किसान अभय राय, योगेंद्र पांडेय, श्रवण पटेल, दिनेश सिंह ने बताया कि यदि यूरिया खाद के प्रति हमलोग सजग नहीं होते हैं, तो खेती प्रभावित हो सकती है.

  • शहर में विद्युत केबल लगाने का कार्य चल रहा धीमी गति से

    डेहरी (सदर) : शहर मे विद्युत विभाग द्वारा बिजली के नंगे तारों की जगह विधुत केबल का तार लगाने का कार्य कछुए की चाल से चल रहा है. केबुलिंग का कार्य धीमी गति से चलने के कारण गल्लियों में छूलते नंगे जर्जर तार को देख लोग भयभीत हैं. लोगों को चिंता सता रही है कि नंगे जर्जर तारो से कही बड़ी दुर्घटना न हो जाये.

  • बालू का अवैध धंधा रोकने के लिए पुलिस भी करेगी गश्त

    अकोढ़ीगोला : बालू के अवैध खनन रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सख्त नजर आ रही है. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा दरिहट थाने में पहुंच कर पुलिस अधिकारियों से बालू की अबैध निकासी के रोकथाम के विचार विमर्श करते हुए कई निर्देश दिये. जानकार बताते हैं कि फिर एक बार बालू जांच के लिए चेक पोस्ट बनाया जा सकता है.

  • उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना हुआ दुश्वार

    नासरीगंज : मौसम के प्रभाव से सभी परेशान हैं. उसम भरी गर्मी से आम आदमी ही नहीं, स्कूली बच्चे व पशु-पक्षी भी बेहाल हैं. बुधवार को पारा लगभग 40 डिग्री तक पहुंच गया. जबकि, अगले चार दिनों तक 40 से 44 डिग्री तक पारा पहुंचने की उम्मीद जतायी जा रही है. इस उमस भरी गर्मी में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ रही है. उमस भरी गर्मी से लोग बेचैन रहे. आदमी ही नहीं, बल्कि पशु-पक्षी भी इस भीषण गर्मी से बेहाल हैं. पानी व छांव की तलाश में इधर-उधर विचरण करते. बूंदा-बांदी के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया. आलम यह था कि लोग पसीने से तर बतर हो गये.

  • करेंट से दो लोगों की मौत

    नोखा/ दिनारा : जिले में बिजली के अधिकारियों की अनदेखी के कारण रोज जर्जर पोल व तार की चपेट में आकर काल के गाल में समा जा रहे हैं. नोखा थाना क्षेत्र के तराढ गांव में मंगलवार को बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक 40 वर्षिया महिला की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, धर्मशीला देवी दरवाजे के समीप टूटे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गयी.

  • करेंट से दो लोगों की मौत

    सासाराम शहर : सात निश्चय योजना की बैठक में अनुपस्थित पाये गये चार अधिकारियों से डीएम ने स्पष्टीकरण पूछा है. जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने बताया कि कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए सभागार में प्रखंड के वरीय प्रभारी अधिकारियों की बैठक बुलायी गयी थी.

  • सिर्फ 221 व्यवसायियों ने लिया लाइसेंस, 30 का ही रिन्युअल

    डेहरी सदर : नगर पर्षद क्षेत्र में किसी तरह के व्यवसाय करने के लिए व्यवसायियों को अब ट्रेड लाइसेंस लेना अनिवार्य है. ट्रेड लाइसेंस को लेकर नगर पर्षद भी कमर कस ली है. नगरपालिका अधिनियम 2007 के धारा 342 के तहत नगर पर्षद क्षेत्र में 337 तरह के व्यवसाय को चिह्नित किया है. इसमें किराना दुकान, निजी नर्सिंग होम, होटल, ठेला, बैंक आदि शामिल हैं. ट्रेड लाइसेंस नहीं लेने वाले व्यवसायियों पर तीन नोटिस के बाद एफआइआर करने का प्रावधान है. नगर पर्षद क्षेत्र में प्रतिदिन नये-नये दुकान व होटल आदि खुल रहे हैं.

  • बुखार से चार घंटे में हरना के बच्चे की मौत

    नौहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के हरना गांव में एक पांच वर्षीय बालक की बीमार पड़ने के चार घंटे के अंदर ही मृत्यु हो गयी. बुखार इतना तेज था कि रेफरल अस्पताल के डॉक्टर उसे सासाराम सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. अस्पताल ले जाने में रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गयी.

  • अधिकारियों को देखते ही सड़क से सामान लेकर भागे अतिक्रमणकारी

    डेहरी सदर : प्रभात खबर में 24 जून को पेज पांच पर मुख्य न्यायाधीश के जाते ही अनुमंडल रोड में फिर से अतिक्रमण, बनी झोंपड़ियां शीर्षक से खबर छपते ही नप प्रशासन मंगलवार को हरकत में आया. खबर का असर पड़ते ही नप प्रशासन ने अपने कर्मियों व पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरा. नगर पर्षद के ईओ सुशील कुमार के नेतृत्व मे शहर के थाना चौक से अांबेडकर चौक तक अपने दल बल के साथ अतिक्रमणकारियों पर चेताया.

  • शव गल कर बन गया कंकाल, पर नहीं नसीब हुआ चिता

    सासाराम नगर : मुजफ्फरपुर की तरह सासाराम सदर अस्पताल के शव गृह में आठ दिनों से छह लावारिस लाशें सड़ रही हैं. ऐसी स्थिति पहली बार नहीं देखा जा रहा है. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से लाये गये लावारिस लाशों को पोस्टमार्टम के बाद उसी स्थिति में छोड़ दिया जाता हैं. जबकि, नियम है कि 72 घंटे के बाद पहचान नहीं होने पर शव का दाह संस्कार कर देना होता हैं. लेकिन, नियम को सदर अस्पताल में ठेंगा दिखाया जा रहा है.

  • करेंट लगने से राजमिस्त्री की मौत

    कोचस : नगर थाना क्षेत्र के वार्ड पांच स्थित गणेश केशरी के नवनिर्माणाधीन मकान में पानी के लिए लगाये गये विद्युत चालित मोटर पंप में करेंट से राजमिस्त्री की मौत सोमवार को हो गयी. मृत राजमिस्त्री परसथुआं ओपी क्षेत्र के सेलास निवासी ऋषिमुनी शर्मा के बड़े पुत्र रोहित शर्मा (41 वर्ष ) बताये जाते हैं.

  • राजमिस्त्री की मौत से सेलाश में पसरा मातम

    कोचस : रोहित शर्मा राजमिस्त्री के रुप में विगत कुछ ही वर्षो में गांव और क्षेत्र का चहेता बन गया था. सेलास में दैनिक मजदूरी के रुप में बाहर जाकर कमानेवाले युवकों को एकत्रित कर क्षेत्र में ही भवन निर्माण में कार्य उपलब्ध करा देता था. इस कारण लगभग एक सौ के आसपास राजमिस्त्री और दैनिक मजदूर का एक समूह बना लिया था.

  • पटना : फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाला ब्याज एक लाख तक करमुक्त हो

    पटना : अगले माह पेश हाेने वाली केंद्रीय बजट से हर वर्ग को उम्मीद है. चाहे वह उद्यमी हो या कारोबारी या फिर बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोग.भारतीय स्टेट बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव अजीत कुमार मिश्रा का कहना है कि नयी सरकार से मध्यम वर्गों की विशेष अपेक्षा है कि पांच लाख तक के आय को करमुक्त किया जाये तथा टैक्स के दरों में कमी की जाये.

  • मसौढ़ी : चालू होने से पहले ही लीकेज होने लगी पाइप लाइन

    मसौढ़ी : धनरूआ प्रखंड की कोसुत पंचायत के कोसुत गांव के गढ़ पर स्थापित पानी की टंकी शोभा की वस्तु बनकर रह गयी है. टंकी से पानी आपूर्ति की जानेवाली पाइप लाइन में कई जगह लीकेज है. टंकी में लगाया गया मोटर कम क्षमता का है.

  • पटना सिटी में सड़क पर बह रहा है नाले का पानी

    पटना सिटी : वार्ड संख्या 61 व 62 की सीमा पर बसे बेना शाह बाग कॉलोनी के लोगों की परेशानी इन दिनों बढ़ गयी है. दरअसल मामला यह है कि छटंकी पुल के नाले से होकर शहर का गंदा पानी इसी कॉलोनी से होते हुए बादशाही पैन तक जाता है.

  • रोहतास :हत्या के मामले में पूर्व मुखिया गिरफ्तार

    सासाराम (रोहतास) : सासाराम प्रखंड की रामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया को पुलिस ने एक युवक की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी देते हुए एएसपी राजेश कुमार ने कहा कि जगदवनडीह गांव के रहनेवाले व पूर्व मुखिया मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विश्रामपुर टोला पर दो माह पूर्व हुई एक युवक की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित थे.

  • शहर की तंग गलियों से लेकर मुख्य सड़कों तक हो गया जलजमाव

    सासाराम नगर : माॅनसून की पहली बारिश ने नगर पर्षद की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी. गुरुवार की शाम इस बरसात की पहली बारिश हुई. मात्र 20 मिनट की बारिश से शहर अस्त-व्यस्त हो गया. शहर में ऐसा कोई चौक-चौराहा नहीं जहां बारिश का पानी जमा ना हुआ हो. शहर के अंदरूनी इलाकों में स्थिति और बदतर हो गयी है. मुख्य सड़क से लेकर तंग गलियों में नाले का गंदा पानी जमा हो गया है. रास्ते पर नाले का कचरा फैला है.

  • चेनारी में दूध व्यवसायी को मारी गोली, गंभीर

    चेनारी : चेनारी थाना क्षेत्र के मल्हीपुर-चेनारी रोड में डोइया गांव के समीप अज्ञात अपराधियों ने दिन-दहाड़े एक दूध व्यवसायी युवक को गोली मार कर दी. जिसमें दूध व्यवसायी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसके बाद घायल युवक को लोगों ने चेनारी पीएचसी में इलाज के लिए पहुंचाया. वहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद स्थिति गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल रेफर दिया.

  • आशा, सेविका और एएनएम को आज हर हाल में दिला लें प्रशिक्षण

    सासाराम : सघन दस्त नियंत्रण पखवारे को लेकर डीएम पंकज दीक्षित ने गुरुवार की देर शाम तक अपने कार्यालय कक्ष में जिला समन्वयक समिति (डीडीसी) की बैठक की. बैठक में जिला समन्वयक समिति के सभी नामित सदस्य उपस्थित थे. साथ ही जिले के वरीय पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी भी उपस्थित थे. बैठक में सभी विभागों की भूमिका को रेखांकित किया गया व तैयारियों की जानकारी दी गयी.

  • ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर पर बदसलूकी करने का आरोप लगा सेविकाओं ने काटा बवाल

    डेहरी सदर : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को रोटा वायरस की ट्रेनिंग के दौरान सेविकाओं ने केयर इंडिया के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध जम कर नारेबाजी की. ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर पर कार्रवाई की मांग को लेकर जम कर बवाल भी काटा.

  • आयरकोठा में कपड़े की दुकान में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग

    अकोढ़ीगोला : दरिहट थाना क्षेत्र के आयरकोठा बाजार स्थित एक कपड़े की दुकान में गुरुवार की रात बिजली के शॉर्ट-सर्किट से आग लग गयी. घटना के बाद पुलिस की सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. जानकारी के अनुसार, आयरकोठा के राजा वस्त्रालय में गुरुवार की रात बिजली के शॉर्ट-सर्किट से आग लग गयी

  • पहाड़ में चेक डैम बना कर दूर हो जलसंकट

    नौहट्टा : स्थानीय प्रखंड कार्यालय में पंचायत समिति की बैठक ज्ञांती देवी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई. बैठक में सभी प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से मनरेगा, पेयजल संकट, पेंशन योजना व राशन कार्ड का मुद्दा जोरदार ढंग से उठाया. जिला पर्षद सदस्य महेंद्र कुमार ने किसानों के खाते में वर्ष 2017-18 की बीज सब्सिडी की राशि नहीं आने व पैक्स सदस्यता ऑनलाइन करने के बाद सदस्यता रसीद नहीं देने का आरोप लगाया.

  • ट्रैक्टर व बस ने बाइक सवारों को रौंदा, महिला और युवक की मौत

    कोचस : राष्ट्रीय राजमार्ग 30 स्थित नौवां मोड़ के समीप बुधवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे फुटपाथ किनारे डाले गये मिट्टी पर एक बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गयी. इस कारण बाइक पर पीछे बैठी महिला बीच सड़क पर गिर पड़ी. इसी दौरान पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरी महिला को रौंद दिया.

  • बस की टक्कर से एक की मौत, एक जख्मी

    काराकाट : करुप बाजार के समीप डेहरी-बिक्रमगंज मुख्य पथ पर लोरीबांध मोड़ के पास बुधवार की सुबह करीब सात बजे एक बस बाइक सवार दो युवकों को कुचलते हुए भाग निकला. जिसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि दूसरा युवक जख्मी हो गया. मृत युवक सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के डभरियां निवासी गोरख सिंह का 19 वर्षीय बेटा नीतीश कुमार बताया जाता है. जख्मी युवक काराकाट थाना क्षेत्र के इटवां निवासी 20 वर्षीय चंदन कुमार है.

  • पैक्स चुनाव को लेकर प्राधिकार ने जारी की नयी गाइडलाइन

    सासाराम ग्रामीण : अागामी पैक्स चुनाव को लेकर सहकारिता विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. पैक्स चुनाव के लिए निर्वाचन प्राधिकार ने पत्र निर्गत कर पैक्सों को मतदाता सूची के साथ चुनावी खर्च जमा करने का निर्देश दिया है. प्राधिकार के निर्देशानुसार सात सौ पैक्स मतदाता पर एक बूथ बनाये जायेंगे. गणना कर एक बूथ के लिए पैक्सों को पांच हजार रुपये नेफ्ट या आरटीजीएस के माध्यम से निर्वाचन प्राधिकार को देना अनिवार्य होगा. यदि पैक्स निर्धारित अवधी के अंदर सूची व राशि नहीं जमा करते है, तो वे पैक्स चुनाव से वंचित हो जायेंगे.

  • पेड़ से टकराया वाहन, एक की मौत

    कोचस : कोचस थाना क्षेत्र के सासाराम पथ में एसएन कॉलेज शाहमल खैरा देव के समीप एक अनियंत्रित पिकअप ट्रक से साइड लेने के क्रम में इमली की पेड से टकरा गया, जिससे बायें साइड में खिड़की किनारे बैठा एक मवेशी व्यवसायी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी व दो घायलों का इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है. वही चालक वाहन छोड़ कर फरार हो गया.

  • मवेशी लदे कंटेनर ने बाइक सवार को रौंदा, एक की मौत, एक जख्मी

    शिवसागर : थाना क्षेत्र के पखनारी गेट के समीप मवेशी लदे एक अनियंत्रित कंटेनर बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया, जिससे एक की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • मरनेवाले बच्चे सरकार के अपने नहीं : छात्र संघ

    सासाराम : बिहार के मुजफ्फरपुर में अब तक 150 बच्चों की मौत इंसेफ्लाइटीस चमकी बुखार से हो चुकी है. लेकिन, बिहार सरकार का रवैया बहुत ढीला है वैसे सरकार आकड़ों को भी छुपा रही है. सरकार इतनी निक्ममी बन चुकी है कि उसे अब शर्म नहीं आती. मरनेवाले बच्चे गरीब घर के हैं, शायद इसी कारण सरकार सुस्त पड़ी हुई है. उक्त बातें श्री शंकर कॉलेज तकिया छात्र संघ सचिव अमित कुमार व उपाध्यक्ष निशू पाण्डेय ने मंगलवार को बैठक के दौरान कहीं.

  • समाज के लिए प्रेरक बनीं महिलाएं सम्मानित

    सासाराम ग्रामीण : प्रभात खबर की ओर से सोमवार की शाम शहर के न्यू स्टेडियम, फलजलगंज में आयोजित अपराजिता सम्मान समारोह में समाज के लिए प्रेरक बनीं महिलाओं को सम्मानित किया गया. सम्मान समारोह का उद्घाटन सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता, एएसपी राजेश कुमार, वरीय उप समाहर्ता तेज नारायण राय, डीपीआरओ डाॅ किशोर कुमार आनंद, लायन राहुल वर्मा, एबीआर फाउंडेशन स्कूल के निदेशक पृथ्वीपाल सिंह, समाजसेवी हरिगोविंद पांडेय ने संयुक्त रूप से द्वीप जला कर किया.

  • बेरकप में युवती की गले में फंदा डाल कर हत्या

    अकोढ़ीगोला : दरिहट थाना क्षेत्र के बेरकप (छोटकी भड़कुड़िया) में रविवार की देर शाम युवती की गला फंदा डाल कर हत्या कर दी गयी. मृत युवती 18 वर्षीय सुनीता कुमारी दीनदयाल राम की बेटी बतायी जाती है. वह स्नातक पार्ट वन की छात्रा थी, जो डेहरी महिला कॉलेज में पढ़ती थी.

  • पैक्स चुनाव की तैयारी में जुटा सहकारिता विभाग

    सासाराम ग्रामीण : जिले में पैक्स चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गयी है. जिला सहकारिता विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है. जिले में कितने पैक्सों के चुनाव कराये जायेंगे. इसकी सूची अभी स्पष्ट नहीं हुई है. इस साल सितंबर में पैक्स चुनाव हो सकते हैं. पैक्स चुनाव की तैयारी के साथ पंचायतों में राजनीतिक गतिविधियां तेज होने लगी है. संभावित पैक्स अध्यक्ष प्रत्याशी अभी से ही चुनावी रणनीति बनाने में जुट गये हैं. वर्ष 2014 में पैक्स चुनाव हुआ था. कई संभावित प्रत्याशी नये मतदाताओं का नाम कैसे जुड़ेगा, इसको लेकर विभाग का भी चक्कर लगा रहे हैं.

  • भीषण गर्मी में गहराया जलसंकट

    बिक्रमगंज (कार्यालय) : बारिश नहीं होने से अनुमंडल क्षेत्र में पेयजल की समस्या गंभीर हो गयी है. तेजी से जल स्तर के नीचे जाने से कई स्थानों पर चापाकल कम मात्रा में पानी दे रहे हैं, तो कई स्थानों पर सूख गये हैं. शहरी इलाके में तो पेयजल आपूर्ति की स्थिति सबसे दयनीय है. अधिकतर सरकारी चापाकल मरम्मती के अभाव में बेकार हो गये हैं. स्थिति यदि यही रही तो इस वर्ष लोगों को पेयजल की गंभीर समस्या से गुजरना पड़ सकता है. जल स्तर घटने से स्थानीय शहर सहित ग्रामीण इलाके में अधिकतर चापाकल कम मात्रा में पानी दे रहे हैं.

  • वृद्ध की गयी जान, लू लगने की आशंका

    नासरीगंज (रोहतास) : नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड 05 स्थित थाना मोड के समीप समाजसेवी शिवजन्म सिंह उर्फ जटुली की लू लगने से रविवार की देर शाम मृत्यु हो गयी. समाजसेवी के भतीजे बबन सिंह ने बताया कि शाम में तबीयत खराब होने पर उन्हें इलाज के लिए पीएचसी नासरीगंज में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने लू लगने की बात कही. जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी. समाजसेवी शिवजन्म सिंह चार भाइयों में सबसे बड़े थे.

  • शराबबंदी पर सरकार की सख्ती के बाद पुलिस सक्रिय

    बिक्रमगंज : शराब पर नीतीश सरकार की सख्ती व दोषी थानाध्यक्षों को 10 वर्ष तक थाना का प्रभार नहीं देने के फरमान के बाद पुलिस शराब को लेकर बेचैन दिख रही है. इसी बेचैनी में बिक्रमगंज के पुराने शराब कारोबारी कमलेश कुमार गुप्ता के घर छापेमारी की गयी, जिसमें भारी पुलिस बल के अलावे आधा दर्जन पुलिस का श्वान दस्ता भी शामिल था.

  • प्रधानमंत्री की पहल पर अब बहुरेंगे सिकठी के आहर और तालाब के दिन

    बिक्रमगंज (रोहतास) : बूंद-बूंद पानी के लिए तरसते जीवन को बचाने में अगर मेरे प्राण भी संकट में पड़ जाएं तो मुझे परवाह नहीं, लेकिन जल के बिना खेत अन्न उपजाना बंद कर दें, मवेशी दूध देना बंद कर दें, इंसान आपस में लड़कर मर जाएं तो मेरा जीवन निरर्थक होगा. मेरे रास्ते में जो भी रोड़े आयेंगे मैं हर उस रोड़े को हटाऊंगा, ताकि लोगों के होठ कभी प्यास स