• गहना घर कांड : आज बंद रहेंगे झारखंड के व्यापार व उद्योग-धंधे

    रांची : गहना घर में हुई घटना में शामिल अपराधियाें की गिरफ्तारी नहीं होने पर झारखंड चेंबर ने मोर्चा खोल दिया है. झारखंड चेंबर ने सोमवार को रांची समेत पूरे झारखंड में व्यापार और उद्योग बंद करने का निर्णय लिया है.

  • बेमौसम बारिश से फसल को नुकसान, हरी सब्जियों की कीमतों में लगी आग

    रांची : हरी सब्जियों की कीमतों में आग लगी हुई है. बारिश से सब्जियों की फसल को नुकसान होने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है. आलू 20 रुपये किलो मिल रहा है. कद्दू और कोंहड़ा को छोड़ कर अन्य हरी सब्जियां 40 रुपये किलो मिल रही हैं. ऐसे में लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर क्या खायें. कई घरों में आलू और चना की सब्जी से काम चलाया जा रहा है.

  • रांची : मासूमों को भी नहीं छोड़ते डॉक्टर टीका लगा कमाते हैं मोटा मुनाफा

    रांची : दवा व वैक्सीन में ज्यादा मुनाफा होने के कारण डॉक्टर (सभी नहीं) भी इसके कारोबार से जुड़ गये हैं. मुनाफा के चक्कर में मासूम बच्चों को भी नहीं छोड़ते हैं.

  • TET की नयी नियमावली : मैट्रिक में अंग्रेजी पास होंगे, तभी बनेंगे प्राइमरी शिक्षक

    रांची : राज्य के सरकारी स्कूलों में पहली से लेकर पांचवीं कक्षा तक का शिक्षक बनने के लिए इंटर प्रशिक्षित अभ्यर्थियों का मैट्रिक में अंग्रेजी में पास होना जरूरी है. वहीं, संबंधित क्षेत्रीय व अन्य भाषा में भी मैट्रिक/इंटर में पास होना अनिवार्य होगा. झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा नियमावली (जेटेट) में इसका प्रावधान किया गया है. नियमावली में उल्लेख है कि राज्य में क्लास एक से पांच तक अंग्रेजी की पढ़ाई अनिवार्य है.

  • रांची : दवा एजेंसी से 3.45 लाख व 80 हजार के सामान की चोरी

    कुछ दूरी पर खड़ी पीसीआर को भनक तक नहीं लगी रांची : सिविल कोर्ट के समीप काली बाबू स्ट्रीट स्थित राजधानी ड्रग एजेंसी में 19 अक्तूबर की रात करीब ढाई बजे शटर का ताला तोड़ कर चोरी कर ली गयी

  • रांची : अवैध भवनों को नियमित करने के लिए आज से मिलेगा आवेदन पत्र

    रांची : शहर में बिना नक्शा के बने पांच हजार वर्गफीट तक के भवनों को नियमित कराने के लिए 21 अक्तूबर से रांची नगर निगम में आवेदन जमा होगा.

  • रांची : धर्म कोड के नाम पर हो रहा छल

    रांची : केंद्रीय सरना समिति ने जतरा मैदान (बरियातू) में रविवार को सरना कोड महारैली का आयोजन किया. महासचिव संजय तिर्की ने कहा कि सरकार सरना कोड के नाम पर छल रही है़ सरकार ने आश्वासन देकर भी अब तक पूरा नहीं किया है़ गुमला जिला अध्यक्ष हांदू भगत ने कहा कि 70 सालों से विभिन्न राजनीतिक दलों ने सरना समुदाय के लोगों को बरगलाया है़

  • रैली के बाद विशेष अनुमति लेकर लालू से मिले तेजस्वी कहा- रिम्स के डॉक्टर नहीं कर पा रहे पिताजी का इलाज

    रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद से रैली समाप्त होने के बाद तेजस्वी यादव ने मुलाकात की. तेजस्वी शाम 4:00 बजे लालू प्रसाद से मिलने रिम्स पहुंचे. उनसे मुलाकात के बाद मीडिया को बताया कि उनका परिवार पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है. रिम्स के डाॅक्टर उनकी बीमारी का सही ढंग से इलाज नहीं कर पा रहे हैं.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : डबल इंजन की सरकार में एक अपराध तो दूसरा भ्रष्टाचार में है लिप्त : तेजस्वी

    रांची : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड में सबसे ज्यादा 16 वर्षों तक भाजपा की सरकार रही. अगर झारखंड में डबल इंजन की सरकार काम कर रही होती, तो झारखंड गरीब नहीं रहता.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 में कुल 72 सीट पर लड़ी थी भाजपा, 37 पर मिली थी जीत, जानें अन्य पार्टियों के बारे में

    रांची : झारखंड विधानसभा के लिए 2014 में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 72 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. इनमें से 37 सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी जीते थे. वहीं एक सीट पर जमानत जब्त हो गयी थी. इस चुनाव में कुल 65 दलों ने 261 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. वहीं 363 निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी किस्मत आजमायी थी.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : देश में अर्थसंकट, केंद्र सरकार यह मानने को तैयार नहीं : वृंदा करात

    रांची : माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कहा है कि देश मंदी की चपेट में है. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहे हैं. लोगों की खरीदारी की शक्ति कम हो गयी है. इसके बावजूद सरकार यह मानने को तैयार नहीं है कि देश में अर्थ संकट है. इसको दूर करने का प्रयास भी नहीं हो रहा है.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : बदलाव रैली से भाजपा के होश उड़े : झामुमो

    रांची : झामुमो ने कहा है कि पार्टी द्वारा आयोजित बदलाव रैली में लोगों के जुटान ने सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया है. बदलाव रैली से भाजपा के होश उड़ गये है़ं अभूतपूर्व रूप से रैली से सफल रही है. भाजपा डर गयी है. सत्ता से बेदखली एकदम तय है. बदलाव रैली झारखंड के आदिवासी-मूलवासी का जुटान था. झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा के लोग अनर्गल और तथ्यहीन बातें कर रहे हैं.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : 44 वर्षों में भी किशुनपुर नहीं बन सका प्रखंड, जानिए क्या कहते हैं विधायक

    पाटन : पलामू जिले के किशुनपुर को अब तक प्रखंड का दर्जा नहीं मिल सका है. एकीकृत बिहार के जमाने से किशुनपुर को प्रखंड का दर्जा देने की मांग उठती रही है. इसके लिए 1975 से संघर्ष चल रहा है. लेकिन 44 वर्षों के बाद भी किशुनपुर प्रखंड नहीं बन पाया है. इस दौरान जितने भी चुनाव हुए, उनमें किशुनपुर को प्रखंड का दर्जा दिलाने की बात की गयी.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : बढ़ती आबादी और पर्यावरण सबसे अहम सवाल

    आदिवासी जनता कभी पेड़ नहीं काटती. वह पर्यावरण व धरती का माहौल भी नहीं बिगाड़ती. नदियों-तालाबों यहां तक कि जल का महत्व भी वह जानती है. आज के दौर में समाज के दो अहम मुद्दे हैं. जनसंख्या अौर पर्यावरण. पर यह राजनीतिक पार्टियों के चुनावी मेनिफेस्टो (घोषणा पत्र) में शामिल नहीं रहते. या कहें इन पर जोर नहीं रहता, जबकि मानव जाति के लिए ये मुद्दे महत्वपूर्ण हैं.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस की रैली में कल बोलेंगे भूपेश बघेल

    रांची : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 22 अक्तूबर को विशेष विमान से दिन के 11.10 बजे बोकारो पहुंचेंगे. इसके बाद वे हेलीकॉप्टर से जामताड़ा के लिए प्रस्थान करेंगे. प्रदेश प्र‌वक्ता लाल किशोर शाहदेव ने बताया कि जामताड़ा में श्री बघेल प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजित जन आक्रोश रैली में हिस्सा लेंगे. दिन के 1.30 बजे श्री बघेल बोकारो एयरपोर्ट से कानपुर के लिए रवाना होंगे.

  • रांची : अर्थव्यवस्था आइसीयू में : कांग्रेस

    रांची : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्र‌वक्ता आलोक दूबे ने कहा कि देश 70 साल में सबसे बड़े आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है.

  • रांची : नयी तकनीक की जानकारी के साथ इजराइल से लौटे किसान

    रांची : झारखंड के किसानों का 24 सदस्यीय दल इजराइल के दौरा से लौट आया है. किसानों का दल दोपहर रांची पहुंचा. तेल अवीव से दिल्ली पहुंचने पर स्थानिक अायुक्त एमआर मीणा ने रिसीव किया. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर गोड्डा के किसान शशिकर झा ने कहा कि टपक सिंचाई से अधिक से अधिक उत्पादन करने की कोशिश करेंगे. यहां संसाधनों की कमी नहीं है. यहां 90 फीसदी अनुदान पर ड्रीप एरीगेशन का सिस्टम मिलता है. लोगों को जागरूक करने की जरूरत है.

  • फिर से दिखा धौनी का देशप्रेम, पंजाब से खरीदी मिलिट्री व्हिकल निस्सान जोंगा, इधर स्टेडियम में फैंस कर रहे इंतजार

    रांची : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का देशप्रेम जगजाहिर है. उन्हें क्रिकेट (अन्य कई खेल से भी है लगाव) के अलावा भारतीय सेना से बेहद प्रेम है. उन्हें टेरिटोरियल आर्मी ने लेफ्टिनेंट की मानद उपाधि भी प्रदान की है. इस साल अगस्त में वह 15 दिन की सेना की ड्यूटी भी निभा चुके हैं.

  • रांची : जू में एक साथ 106 लोग गाड़ी से घूम सकेंगे

    रांची : ओरमांझी स्थित भगवान बिरसा मुंडा जू में अब एक साथ 106 लोग बैटरी गाड़ी का मजा ले सकेंगे. जू में सात नये बैटरी चलित वाहन लाये गये हैं. इससे पूर्व चार वाहन थे. सात वाहन में तीन 10 सीटर और चार छह-छह सीटर वाहन हैं. इससे पूर्व चार 10-10 सीटर वाहन थे. इन वाहनों को वन विभाग के पीसीसीएफ (हॉफ) डॉ संजय कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • रांची : एचइसी के आधा से अधिक कामगारों ने नहीं लिया क्वार्टर

    रांची : एचइसी के आधा से अधिक कामगारों ने आवेदन देने के बाद भी क्वार्टर आवंटन नहीं कराया है. 92 कामगारों ने क्वार्टर के लिए एचइसी नगर प्रशासन विभाग में आवेदन दिया था लेकिन करीब 40 कामगारों ने ही क्वार्टर आवंटित कराया. आवेदन देनेवाले अधिकांश कामगार किराये पर रह रहे हैं. एचइसी के अधिकारी ने बताया कि खाली क्वार्टरों की स्थिति जर्जर होने के कारण ही कामगारों ने क्वार्टर नहीं लिया. कामगारों का कहना है कि तीन-चार क्वार्टरों को छोड़कर सभी खाली क्वार्टरों की मरम्मत में 50 हजार रुपये या उससे अधिक खर्च है.

  • रांची : नाली बना नहीं, लोग घरों में हो गये कैद

    रांची : वार्ड नंबर 12 के विराट नगर में रांची नगर निगम द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा है. निगम ने यह कार्य ठेकेदार लोकेश सिंह को साैंपा है. ठेकेदार ने जेसीबी लगाकर नाली की खुदाई इस तरह से की है कि यह नाली मोहल्ले वालों के लिए जानलेवा बन गयी है. नाली खोद कर एक सप्ताह से छोड़ दिये जाने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना तक दूभर हो गया है. पुरुष तो किसी प्रकार से पटरे पर चल कर निकल जा रहे हैं, लेकिन महिला व बच्चे पूरी तरह से घर में कैद हो गये हैं.

  • रांची : सेल डीड बदल पूर्व सैनिक की पुश्तैनी जमीन बेची

    पूर्व सैनिक ने जमीन माफिया की पीएमओ से की शिकायत रांची : रजिस्ट्री कार्यालय से सेल डीड बदल कर माफिया ने पूर्व सैनिक की पुश्तैनी जमीन भी बेच दी. सरकार ने डीड बदलने की बात मानी. मामले की गंभीरता को देखते हुए रजिस्ट्रार कार्यालय से दो साल पहले फॉरेंसिक जांच के लिए आवश्यक दस्तावेज भेजे गये थे. हालांकि फॉरेंसिक लैब ने अब तक जांच रिपोर्ट नहीं भेजी है. पीड़ित ने जालसाजी की शिकायत पीएमओ से भी की है.

  • रांची : मृत को जिंदा बता जमीन की करा ली रजिस्ट्री

    रांची : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हटिया, हेसाग स्थित मो अलाउद्दीन अंसारी की 26 में से 13 डिसमिल जमीन को ग्यासुद्दीन अंसारी सहित 13 लोगों ने अलाउद्दीन के मृत पिता शेख मोहिउद्दीन अंसारी को जिंदा बता कर फर्जी तरीके से रजिस्ट्री व दाखिल खारिज करा ली़ इतना ही नहीं अलाउद्दीन तथा उसके पिता को जमीन विक्रेता भी बताया गया है़

  • रांची : ऑटो चालकों से वसूली करने पर एक गिरफ्तार

    रांची : राजधानी में ऑटो चालकों से अवैध वसूली करने के आरोप में पुलिस की टीम ने तीन एजेंटों को गिरफ्तार किया है. फिरोज की गिरफ्तारी लोअर बाजार थाना क्षेत्र के खादगढ़ा बस स्टैंड के बाहर से हुई है. वह रूट में चलनेवाले ऑटो से बस स्टैंड के नाम पर अवैध तरीके से रसीद देकर रुपये वसूल रहा था. मामले में उसके खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की शिकायत पर लोअर बाजार थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • रांची : मांगी रंगदारी, विरोध करने पर चाकू से हमला किया

    रांची : न्यूक्लियस मॉल के सामने नगर निगम की पार्किंग वसूली के इंचार्ज वीरभद्र सिंह ने उदय मुंडा उर्फ गोलू, राहुल मुंडा, आकाश कैथा तथा अन्य लोगों पर मारपीट करने तथा व चाकू से हमला करने का आरोप लगाया है

  • रांची : जमीन पर कब्जा करने के लिए काट डाले दर्जनों पेड़

    रांची : सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है. नामकुम अंचल के महिलौंग मौजा में प्लॉट नंबर 1372 में 63 डिसमिल जमीन है.

  • रांची :आंगनबाड़ी संघर्ष मोर्चा का प्रदर्शन 24 अक्तूबर को

    रांची : झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को बिरसा चौक पर हुई. इसमें मानदेय वृद्धि के मुद्दे पर सरकार द्वारा गठित कमेटी के टाल-मटोल के रवैये को लेकर नाराजगी व्यक्त की गयी

  • रांची : राशि स्वीकृत, फिर भी सड़क बनना शुरू नहीं

    रांची : मंत्रिपरिषद की स्वीकृति के 20 दिन बाद भी हेहल-पीपरटोली सड़क का काम शुरू नहीं हुआ. राशि के अभाव में सड़क अधूरी है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. इससे गाड़ियों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. गाड़ियां फंस रही हैं. 14 करोड़ की लागत से इस सड़क का काम शुरू किया गया था, लेकिन ज्यादा जमीन अधिग्रहण की जरूरत पड़ी. ऐसे में इसके इस्टीमेट में संशोधन का प्रस्ताव बढ़ाया गया था.

  • रांची : बच्चों के लिए भाषा और संस्कृति जरूरी

    रांची विकारिएट कैथोलिक महिला संघ की आमसभा हुई रांची : रांची विकारिएट कैथोलिक महिला संघ की 43वीं वार्षिक आमसभा रविवार को लोयला मैदान में हुई़ इसमें सैकड़ों महिलाएं शामिल हुई़ं आमसभा का विषय था : आज के परिवेश में विश्वास की प्रासंगिकता़ महिला संघ की आध्यात्मिक सलाहकार सिस्टर डोरोथी कुल्लू ने कहा कि समाज में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है़ वह समाज की बेहतरी के लिए आगे आये़ं बाइबल में एस्थेर और जूडिथ जैसी महिलाओं केउदाहरण हैं, जिन्होंने समाज को बदल दिया़

  • रांची : शंभु गुप्ता बने न्यू काली पूजा समिति डोरंडा के अध्यक्ष

    रांची : न्यू काली पूजा समिति काली मंदिर रोड, डोरंडा की बैठक रविवार को टापू घोष की अध्यक्षता में हुई. इसमें कार्यकारिणी का गठन किया गया.

  • रांची : उर्स की तैयारी शुरू, जिम्मेदारी मिली

    हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा प्रबंधन कमेटी की बैठक रांची : हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा प्रबंधन कमेटी की बैठक रविवार को हुई. अध्यक्षता हाजी अब्दुल राहुफ गद्दी ने की़ इसमें उर्स को लेकर कार्यों का बंटवारा हुआ. ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जुलूस का स्वागत और लंगर बांटने का निर्णय लिया गया. बैठक का संचालन महासचिव फारूक ने किया. बैठक में आसिफ अली, जाकिर हुसैन, इरफान खान, हाजी मुख्तार कुरैशी, शोएब अंसारी, बेलाल, अली अहमद, जावेद शराफत हुसैन, अतीक उर रहमान, बबलू पंडित, उमर, अब्दुल वाहिद, मुन्ना गद्दी, रिजवान खान, इकबाल और साजिद अली शामिल थे.

  • रांची : दिव्यांग बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों ने किया राजभवन मार्च

    रांची : दिव्यांग बच्चों, उनके अभिभावकों तथा प्रशिक्षित विशेष शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर राजभवन के समक्ष मार्च किया. प्रशिक्षित विशेष शिक्षक संघ के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम का मकसद दिव्यांग बच्चों को विभिन्न सीबीएसइ स्कूलों में नामांकन का हक दिलाना तथा संबंधित विद्यालयों में विशेष शिक्षकों की नियुक्ति सुनिश्चित कराना था.

  • रांची : मुखिया व अन्य ने ली भाजपा की सदस्यता

    रांची : टाटीसिलवे में भाजपा का मिलन समारोह सह सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खिजरी के विधायक रामकुमार पाहन तथा विशिष्ट अतिथि नामकुम प्रखंड की उप प्रमुख माधुरी देवी ने टाटी पश्चिमी की मुखिया सुनीता देवी व अन्य को पार्टी में शामिल कराया. मौके पर ग्रामीण जिला अध्यक्ष सुरेंद्र महतो, मंडल अध्यक्ष राजू महतो, रामकृष्ण महतो, महेंद्र महतो, महावीर महतो, सैनाथ महतो, सुदाम सिंह मुंडा तथा राजेंद्र महतो सहित अन्य उपस्थित थे.

  • रांची : तृणमूल विकास की राजनीति करती है

    रांची : तृणमूल कांग्रेस के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को हरमू मैदान मैदान में हुई. इसमें कहा गया कि तृणमूल कांग्रेस धर्म नहीं, विकास की राजनीति करती है. बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भाजपा दुष्प्रचार कर रही. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर बैठा आदि मौजूद थे.

  • रांची : एकजुट हों देश के सभी यादव

    यादव महाकुंभ में पूर्व सांसद साधु यादव ने कहा रांची : पूर्व सांसद साधु यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय के अगुआ व राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है. लालू को जेल बाकी को बेल, समाज हित में बेहद चिंतनीय है. अब याचना नहीं, रण होगा.

  • रांची : लाभार्थी सम्मेलन में मंत्री-विधायक ने गिनायी उपलब्धियां

    रांची : भाजपा ने राजधानी में केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन आयोजित किया़ चुटिया (रांची) में रविवार को आयोजित सम्मेलन में मंत्री सीपी सिंह, विधायक शिवशंकर उरांव और पूर्व सांसद रवींद्र राय ने सरकार की उपलब्धियां गिनायी़ मंत्री श्री सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार ने राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया़

  • बेड़ो : वज्रपात से दो बैलों की मौत, किशोरी घायल

    बेड़ो : खुखरा पंचायत के खुरहा टोली गांव में रविवार की दोपहर वज्रपात से बंधु मुंडा के दो बैलों की मौत हो गयी. वहीं इस घटना में बंधु की पुत्री रानी कुमारी (15 वर्ष) भी घायल हो गयी. रानी राजकीयकृत जनता हाइस्कूल दिघिया में नौवीं की छात्रा है. घटना की जानकारी मिलने पर मुखिया फुलमनी उरांव पीड़ित परिवार से मिलीं व आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया. उन्होंने घायल रानी को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेड़ो भिजवाया.

  • अनगड़ा : पार्टी से मिला दायित्व धरातल पर उतारें : पाहन

    अनगड़ा : विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रविवार को गोंदलीपोखर में भाजपा के बूथ अध्यक्ष, संयोजक, सह संयोजक, कोर कमेटी व मोर्चा की बैठक हुई.

  • संदीप नाग हत्या मामला : पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिल कर करायी थी पति की हत्या

    सात अक्तूबर को महुगांव में मिला था शव, पुलिस ने किया खुलासा लापुंग : लापुंग पुलिस ने संदीप नाग हत्या मामले का खुलासा करते हुए गनालोया (मुरहू) निवासी अरविंद गौंझू को गिरफ्तार कर लिया है. उसे सोमवार को जेल भेजा जायेगा. मामले में पुलिस को मृतक की पत्नी अनोखा देवी की तलाश है.

  • अब सेनेटरी पैड नहीं, मेंस्ट्रुअल कप का इस्तेमाल करेंगी महिलाएं

    रांची : झारखंड में महिलाएं अब सेनेटरी नैपकिन नहीं, मेंस्ट्रुअल कप का इस्तेमाल करेंगी. इसके लिए महिलाओं को प्रेरित किया जा रहा है. विकास भवन स्थित सभागार में महिलाओं को माहवारी स्वच्छता उत्पाद के बारे में जानकारी देने के लिए रविवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें जिला और ब्लॉक स्तर के अधिकारियों को मासिक धर्म कप के इस्तेमाल एवं इसके लाभ के बारे में जानकारी दी गयी.

  • Jharkhand : मौसम विभाग की चेतावनी, रांची समेत कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात संभव

    रांची : मौसम विभाग की एक तात्कालिक चेतावनी आयी है. इसमें झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में रविवार (20 अक्टूबर, 2019) को बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जतायी गयी है. मौसम विभाग की ओर से दिन के 12 बजे जारी तात्कालिक मौसम चेतावनी में कहा गया है कि कई जिलों में अगले एक से दो घंटे में बारिश होगी.

  • करंट से बालक की मौत

    बेड़ो : नेहालू बरटोली गांव निवासी बुधवा मुंडा की शनिवार दोपहर करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी. बुधवा मुंडा (10 वर्ष, पिता मोरहा मुंडा) अपनी मां के साथ दोलैंचा बाजार साइकिल से सब्जी पहुंचाने गया था. लौटने के दौरान रास्ते में उसकी साइकिल पर ऊपर से गुजरा 11 हजार वोल्ट का तार टूट कर गिर गया.

  • चार पंचायतों के पांच हजार घरों तक पहुंचेगा पेयजल

    सिकिदिरी : राज्य योजना के तहत ओरमांझी प्रखंड के पांचा पंचायत के स्कूल मैदान में जलमीनार का शिलान्यास शनिवार को सूबे के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री रामचंद्र सहिस, सांसद संजय सेठ व विधायक रामकुमार पाहन ने संयुक्त रूप किया. मौके पर मंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना के माध्यम से चार पंचायत के पांच हजार घरों तक पाइप लाइन के माध्यम से पीने का पानी पहुंचेगा.

  • उषा मार्टिन की मदद से मिला मछली पालन का प्रशिक्षण

    रांची : उषा मार्टिन के सहयोग से सात ग्रामीणों को मछली पालन का प्रशिक्षण दिलाया गया. झारखंड सरकार के मत्स्य विभाग की ओर से आयोजित पांच दिवसीय प्रशिक्षण में मासू और सिलवई गांवों के ग्रामीण शामिल हुए. मछली पालन के विभिन्न पक्षों की जानकारी दी गयी.

  • किडनी प्रत्यारोपण में रोबोटिक सर्जरी कारगर

    रांची : मैक्स हॉस्पिटल दिल्ली के यूरोलॉजिस्ट डॉ विमल डासी ने कहा कि किडनी प्रत्यारोपण में रोबोट सर्जरी का उपयोग तेजी से बढ़ रहा है. देश के बड़े अस्पतालों में इस तकनीक का उपयोग हो रहा है. यह सामान्य सर्जरी से थोड़ी महंगी है, लेकिन ज्यादा कारगर है.

  • ग्रामीणों ने शुरू कराया सड़क निर्माण सेना के जवानों ने की आपत्ति, विवाद

    नामकुम : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से कुटियातू चौक तक सड़क निर्माण को लेकर हुए विवाद में एक बार फिर सेना व ग्रामीण आमने-सामने हैं. विवाद के चार माह बाद भी प्रशासन एवं सेना द्वारा सकारात्मक पहल नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराया.

  • चुटिया के 70 घरों में चार दिनों से पानी नहीं निगम ने कहा : खुद करायें पाइप की मरम्मत

    रांची : चुटिया रोड में रांची नगर निगम द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा है. एक करोड़ से अधिक की लागत से बनायी जा रही इस नाली के लिए जेसीबी से खुदाई की गयी. इससे 70 से अधिक घरों की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गयी है. इस कारण चुटिया के 70 से अधिक लोगों के घरों में पिछले चार दिनों से पीने का पानी नहीं पहुंच रहा है.

  • एक घंटे की बारिश में शहर हुआ पानी-पानी

    रांची : राजधानी में शनिवार को मूसलाधार बारिश हुई. इस एक घंटे की बारिश में शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गयीं. नालियों का पानी सड़कों पर पहने लगा. इस कारण राहगीरों व दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों को काफी परेशानी हुई. वहीं कई मोहल्लों में बारिश का पानी घरों में घुस गया.जलजमाव के कारण जयपाल सिंह स्टेडियम के समीप सड़क पूरी तरह से तालाब जैसा दिख रही थी.

  • 12 से पांच बजे तक जाम fffरहीं राजधानी की सड़कें

    रांची : शहर की सड़कें शनिवार की दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक जाम रहीं. कांटाटोली चौक से बहू बाजार चौक, हरमू मैदान से सहजानंद चौक और वहां से रातू रोड चौराहा तक की सड़कें जाम रहने से लोग परेशान रहे. कचहरी चौक से लालपुर चौक के बीच भी दो-तीन घंटे तक जाम की स्थिति रही. मेन रोड भी जाम रहा. हरमू मैदान में झामुमो की बदलाव महारैली के कारण ऐसा हुआ.

  • तिरिल के रास्ते भागा था कैदी आशीष, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

    रांची : रिम्स से फरार कैदी आशीष घोष की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की छापेमारी जारी है. अब तक की जांच में यह बात सामने आयी है कि शुक्रवार को फरार होने के बाद कुछ देर के लिए वह तिरिल में रुका था. इसकी भनक मिलने पर बरियातू पुलिस तिरिल गयी थी, लेकिन वहां से भी भाग निकला. आशीष बरियातू थाना क्षेत्र के खिजुरटोला का रहनेवाला है.

  • साइबर क्षेत्र में कम जानकार हैं जज : बोस

    रांची : न्यायाधीश विशेषज्ञों के विशेषज्ञ होते हैं, पर साइबर के क्षेत्र में अभी उनके पास भी जानकारी कम है. साइबर का क्षेत्र नया है. साइबर मामलों के अनुसंधान के साथ-साथ न्यायाधीशों को भी अपने आप को अपडेट करना होगा. उक्त बातें सुप्रीम कोर्ट के जज अनिरुद्ध बोस ने कही. वे बताैर मुख्य अतिथि शनिवार को धुर्वा स्थित झारखंड ज्यूडिशियल एकेडमी के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित कांफ्रेंस के उदघाटन सत्र में बोल कर रहे थे. कांफ्रेंस का विषय साइबर क्राइम : इश्यू व चैलेंजेज था. जस्टिस बोस ने कहा कि कुछ न्यायाधीशों सहित वे भी साइबर क्राइम के पीड़ित रहे हैं.

  • देर रात सीआइडी एसपी के चालक की दुर्घटना में मौत

    रांची : सीआइडी में एसपी के रूप में पदस्थापित आइपीएस अधिकारी मनोज रतन चौथे के वाहन के चालक सिपाही हरथू लोहरा की दुर्घटना में मौत हो गयी.

  • समान काम का समान वेतन मामले में निर्णय लें: हाइकोर्ट

    रांची : हाइकोर्ट के जज डॉ एसएन पाठक की अदालत ने रिम्स के चिकित्सकों की अोर से दायर याचिकाअों पर सुनवाई करते हुए उच्चस्तरीय समिति को निर्णय लेने का निर्देश दिया. इसके लिए चार सप्ताह का समय प्रदान किया.

  • बच्चों को छुट्टी में भी मिलेगा मिड डे मील

    रांची : राज्य के सूखाग्रस्त 18 जिलों के बच्चों को 25 दिनों के अवकाश में मध्याह्न भोजन दिया जायेगा. अवकाश के दिनों में बच्चे घर में मध्याह्न भोजन खायेंगे. मध्याह्न भोजन प्राधिकरण के निदेशक ने संबंधित जिलाें के उपायुक्त, डीइओ और डीएसइ को पत्र भेज दिया है़ पत्र में कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में भारत सरकार ने सूखाग्रस्त जिलों के लिए अवकाश में 25 दिनों का मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराने की मंजूरी दी है़

  • तकनीक से बदल रही दुनिया इसलिए नजरिया भी बदलें

    रांची : सीआइआइ झारखंड के आइसीटीइ पैनल के कन्वीनर सह टाटा स्टील के बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन एंड डिजिटल सॉल्यूशन के प्रमुख सराजीत झा ने कहा कि दुनिया में लगातार बदलाव हो रहे है़ं तकनीक के कारण बीता हुआ कल आनेवाले कल से बिल्कुल अलग हो रहा है़ इसलिए चीजों के प्रति नजरिया बदलने और उन्हें अलग तरीके से करने की जरूरत है़ वह एक्सआइएसएस के इनफॉरमेशन टेक्नोेलॉजी विभाग द्वारा आयोजित इंफॉरमेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी काॅन्क्लेव में बोल रहे थे. इसका आयोजन कांफेडरेशन आॅफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) झारखंड के सहायोग से किया गया.

  • बीएयू के कृषि वैज्ञानिकों ने उलिहातू का भ्रमण किया

    रांची : बिरसा कृषि विवि ने भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू गांव को गोद लेने का निर्णय लिया है. गांव में कृषि कार्यक्रमों की संभावनाओं के आकलन के लिए शनिवार को बीएयू वैज्ञानिकों का दो दल उलिहातू पहुंचा. कृषकों और बिरसा मुंडा के पौत्र सुखराम मुंडा से मुलाकात की.

  • प्रभात खबर मॉनसून धमाका : किसी को साइकिल, किसी को गिफ्ट में मिला डिनर सेट

    रांची : प्रभात खबर माॅनसून धमाका का उपहार वितरण कार्यक्रम शनिवार को बंगाली फील्ड धुर्वा और सामुदायिक भवन सेक्टर तीन में हुआ. हजारों पाठकों को साइकिल, डिनर सेट, थर्मल फ्लास्क, प्लास्टिक कंटेनर, डफल बैग, कॉफी मग, स्नैक सेट, टब, मचिया और डस्टबीन देकर सम्मानित किया गया.

  • आरोपियों को पकड़ने को लेकर थाना घेरा

    रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू में अभिषेक सिंह के साथ की गयी मारपीट के आरोपी चंदन सिंह और गोलू सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अभिषेक के पिता सहित अन्य लोग डोरंडा थाना पहुंचे. थाना का घेराव करनेवाले लोगों ने पुलिस को बताया कि अभिषेक सिंह मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ है.

  • समय से पहले जेल से छूटनेवाले कैदियों के बारे में मांगी रिपोर्ट

    रांची : जेलों में बंद कैदियों को समय से पहले छोड़े जाने को लेकर गृह विभाग कारा निरीक्षणालय ने 18 कैदियों की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय से मांगी है. जेल आइजी ने बताया है कि उम्रकैद की सजा मिले बंदियों को समय से पहले मुक्त करने के लिए एसपी द्वारा अनिवार्य जांच रिपोर्ट नहीं भेजने के कारण कारा मुक्ति का प्रस्ताव राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद को नहीं भेजा जा रहा है. इसलिए बंदियों के बारे में अविलंब जांच रिपोर्ट उपलब्ध करायी जाये.

  • सख्ती से लागू होगा नया ट्रैफिक नियम

    रांची : नये मोटरवाहन अधिनियम 2019 के प्रावधानों की जानकारी को लेकर ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने राजधानी के मोटरवाहन डीलरों के साथ शनिवार को चेंबर भवन में बैठक की. श्री डुंगडुंग ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर नये मोटरवाहन अधिनियम को तीन माह के लिए शिथिल किया गया है. लेकिन तीन माह के बाद इसे सख्ती से लागू किया जायेगा.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : अपने-अपने चुनावी सूरमाओं को लेकर अड़ेंगी पार्टियां, पक्ष-विपक्ष दोनों में गठबंधन का तैयार हो रहा प्लॉट

    रांची : विधानसभा चुनाव में पक्ष-विपक्ष दोनों में गठबंधन का प्लॉट तैयार हो रहा है़ एनडीए में भाजपा और आजसू साथ होंगे, वहीं यूपीए का कुनबा थोड़ा बड़ा होगा़ यूपीए खेमे में कांग्रेस, झामुमो, झाविमो, राजद व वामदलों के बीच गठबंधन की संभावना है़ यूपीए में गठबंधन की तसवीर अभी पूरी तरह से साफ नहीं है़ वहीं यूपीए-एनडीए दोनों ही खेमे में सीटों के बंटवारे की कहानी उलझी हुई है़

  • बदलाव महारैली में विकास सिंह मुंडा ने JMM का दामन थामा, बोले- झारखंडी अस्मिता से खेल रही है सरकार

    रांची : रांची के हरमू मैदान में झारखंड मुक्ति मोर्चा के बदलाव महारैली में विकास सिंह मुंडा ने पार्टी का दामन थामा. दिवंगत रमेश सिंह मुंडा के पुत्र विकास ने पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उपस्थिति में झामुमो की सदस्यता ग्रहण की. दोनों नेताओं ने उन्हें झामुमो का अंग वस्त्र देकर पार्टी में शामिल कराया. रैली को संबोधित करते हुए विकास मुंडा ने कहा कि झारखंड के 19 साल में पिछले पांच साल सबसे खराब रहे.

  • भ्रष्टाचार के कारण झारखंड के लोगों को नहीं मिल पा रहा लाभ : तेजस्वी

    रांची : प्रदेश राजद की ओर से 20 अक्तूबर को जन आक्रोश रैली का आयोजन किया गया है. रैली हरमू मैदान में दिन के 11 बजे से होगी. इसमें बिहार के उप मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल होंगे. शनिवार को रांची पहुंचने के बाद तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि झारखंड की राजनीतिक में राजद की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

  • राजधानी में 19 साल में एक फ्लाइओवर तक नहीं बना

    रांची : राजधानी में जाम की समस्या रोज बढ़ती जा रही है. शहर की प्रमुख सड़कों पर तो ट्रैफिक जाम रहता ही है, बाइलेन से भी वाहन लेकर गुजरना बड़ी चुनौती हो गयी है. मेन रोड, रातू रोड, कांटाटोली जैसी सड़कों पर वाहन चलते नहीं, केवल रेंगते हैं. एक किमी की दूरी तय करने के लिए आधे से एक घंटा का समय लगता है.

  • नेताओ को पार्टी व जात-पात से ऊपर उठना होगा

    राजधानी रांची से 40 किमी दूर स्थित बेड़ो प्रखंड के खक्सीटोली निवासी पद्मश्री सह पाड़हा राजा सिमोन उरांव देशज तकनीक से जल संरक्षण, वन सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कई काम करते आ रहे हैं. जल एवं पर्यावरण संरक्षक करीब 85 वर्षीय सिमोन उरांव को भारत सरकार ने 2016 में पद्मश्री से सम्मानित किया है.

  • झारखंड में देश की सबसे अच्छी टेक्सटाइल पॉलिसी : मुख्यमंत्री

    रांची/ओरमांझी : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को ओरमांझी स्थित कुल्ही में किशोर एक्सपोर्ट गारमेंट यूनिट टू का उदघाटन व गणपति क्रिएशंस, वेलेंसिया अपरेल्स व द वेस्ट बैंड कंपनी नामक तीन गारमेंट फैक्ट्री का अॉनलाइन शिलान्यास किया. इस पर सीएम ने कहा कि झारखंड में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं.

  • आप पीएम के ब्रांड एंबेसडर, दूसरों को भी योजना के बारे में दें जानकारी

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना, आयुष्मान भारत की शुरुआत की है. यह कार्यक्रम देश भर के गरीब मरीजों को लाभ पहुंचा रहा है. आप सब (योजना के लाभुक) पीएम के प्रतिनिधि हैं, उनके ब्रांड एंबेसडर हैं.

  • जनजातीय समुदाय पर हो रहा चौतरफा हमला

    रांची : केंद्रीय सरना समिति का पुनर्गठन कार्यक्रम सह कार्यकर्ता सम्मेलन शनिवार को हातमा स्थित केंद्रीय सरना स्थल में हुआ़ मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि देश में 12 करोड़ जनजाति निवास करती है़ उनके रीति- रिवाज को संविधान में कस्टमरी लाॅ के रूप में संरक्षित किया गया है़

  • मैच के दौरान सुरक्षा में चूक, दो फैन मैदान में घुसे, एक ने डिकॉक के पैर छुए और लिपट गया

    रांची : जेएससीए स्टेडियम में ऐसा पहली बार हुआ है, जब मैच के दौरान दो दर्शक मैदान में घुस गये. हालांकि, बाद में सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को दौड़ा कर पकड़ा और ग्राउंड से बाहर कर दिया. यह वाकया भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान हुआ.

  • वाह रोहित! जड़े 17 छक्के बनाया रिकॉर्ड, एक टेस्ट सीरीज में इतने छक्के लगानेवाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

    रांची : घरेलू ग्राउंड पर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का शानदार फॉर्म जारी है. शनिवार को उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 117 रन की पारी खेली. यह इस सीरीज में उनका तीसरा शतक है.

  • चुनाव आयोग ने उपायुक्तों को दी चेतावनी : सोशल मीडिया पर किसी पार्टी के पक्ष में पोस्ट न डालें

    विवेक चंद्र, रांची : चुनाव आयोग ने उपायुक्तों को चेतावनी दी है कि वे सोशल मीडिया पर कोई ऐसा पोस्ट न डालें, जिससे किसी पार्टी विशेष को फायदा पहुंचता हो. लातेहार के डीसी जीशान कमर, चतरा के डीसी जितेंद्र कुमार सिंह व दुमका की डीसी बी राजेश्वरी को केंद्र से आये चुनाव आयोग के अधिकारियों ने शुक्रवार को हुई बैठक में ही इसकी चेतावनी दी.

  • भारी बारिश के बीच हरमू मैदान में हुई बदलाव महारैली में झामुमो ने दिखाये तेवर

    रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की बदलाव महारैली शनिवार को राजधानी के हरमू मैदान में हुई. भारी बारिश के बाद भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे थे. रैली में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने घोषणा की है कि राज्य में झामुमो की सरकार बनी तो एक राजधानी के साथ-साथ चार उपराजधानियां भी बनेंगी.

  • जमीन खरीद मामले में सोरेन परिवार को भाजपा ने घेरा

    रांची : भाजपा का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव से कहा कि सोरेन परिवार ने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर सैकड़ों एकड़ जमीन खरीदी है, इसलिए उन जमीनों का हस्तांतरण निरस्त किया जाये. पार्टी ने इस मामले में कार्रवाई का आग्रह करते हुए ज्ञापन भी मुख्य सचिव को सौंपा है.

  • मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कल से

    रांची : मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए पंजीयन 21 अक्तूबर से शुरू हो जायेगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने पंजीयन की तिथि घोषित कर दी है. मैट्रिक की परीक्षा के पंजीयन के साथ ही 2020 की कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का फॉर्म भी जमा हो जायेगा. पंजीयन फॉर्म ऑनलाइन जमा लिया जायेगा.

  • रांची : वोटर कार्ड प्रिंट करने के एवज में ज्यादा पैसे लेने पर प्रज्ञा केंद्र संचालक का ID रद्द

    कचहरी रोड स्थित पंचवटी प्लाजा स्थित प्रज्ञा केंद्र में वोटर कार्ड प्रिंट करने के बदले अधिक पैसों की मांग करने पर उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने कार्रवाई करते हुए केंद्र संचालक जय नारायण यादव की आईडी रद्द कर दी है. उपायुक्त के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @ElectionsRanchi पर एक नागरिक ने इसकी शिकायत की थी.

  • रांची में मंटो की कहानी पर आधारित 'बादशाहत का खात्मा' नाटक का किया गया मंचन

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में शनिवार को युवा नाट्य संगीत अकादमी की ओर से प्रख्यात कहानीकार सआदत हसन मंटो की कहानी बादशाहत की खात्मा पर आधारित नाटक का मंचन किया गया. मंटो की कहानी ''बादशाहत का खात्मा'' को लेखक अख्तर अली ने नाट्य रूपांतरण किया है. इसका निदेशन ऋषिकेश लाल ने की तथा इसमें कलाकार के रूप में कामिनी ताम्रकार और ऋषिकेश लाल ने भूमिका निभायी. इसके साथ ही, इस नाटक में संगीत निर्देशन का काम ऋषिका कुमारी ने दी और सेट को सूरज खन्ना ने तैयार किया.

  • जनता को भटकाव नहीं स्थिरता और विकास चाहिए : संजय सेठ

    रांची : झारखंड मुक्ति मोरचा की बदलाव रैली पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रतिक्रिया दी. सांसद संजय सेठ ने कहा, पाँच हजार की क्षमता वाले मैदान में तीन लाख की भीड़ जुटाने का दावा फेल है. महिलाओं के हक और अधिकार के लिए झामुमो कितना गंभीर रहा है इस बात अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन के 27 महीने के मुख्यमंत्रित्वकाल में महिला सशक्तिकरण के लिए एक भी निर्णय नहीं लिया.

  • बदलाव महारैली में बोले हेमंत- यह घोटालों की सरकार, झारखंडी अपने हाथों से संवारेंगे राज्‍य

    झारखंड मुक्ति मोरचा के बदलाव महारैली में हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार पर जमकर आरोप लगाये. उन्‍होंने कहा कि आपने देखा होगा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं. घोटाले के अलावा सरकार ने किसी के लिए कुछ नहीं किया. हमारी सरकार बनी तो मुख्यमंत्री को जेल जाना होगा. कई अधिकारियों पर जांच बैठेगी. झारखंडी अपने हाथों से राज्य को संवारेंगे. सीएम ने कहा था बिजली नहीं देंगे तो वोट नहीं मांगेंगे. सीएम को गांव में घुसने मत दीजिए.

  • झारखंड ने विधानसभा चुनावों के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 250 कंपनियां मांगी

    रांची : झारखंड ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग से राज्य में अर्द्धसैनिक बलों की कम से कम 250 कंपनियां तैनात करने का अनुरोध किया है. मुख्य सचिव डीके तिवारी की अध्यक्षता में चुनाव की तैयारी के लिए हुई बैठक में इस आशय का अनुरोध करने का फैसला किया गया.

  • Jharkhand : रांची के नामकुम आर्मी परेड ग्राउंड में सेना के जवान और ग्रामीण आमने-सामने, See PICS

    रांची/नामकुम : झारखंड की राजधानी रांची में सेना और ग्रामीणों के बीच शनिवार की सुबह भिड़ंत हो गयी. दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक नोंकझोंक हुई. वहां स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है.

  • रांची : ग्रामीण विकास मंत्रालय के उप सचिव ने की योजनाओं की समीक्षा

    रांची : ग्रामीण विकास मंत्रालय के उप सचिव डॉ माणिक चंद्र पंडित ने दो दिनों तक देवघर, दुमका व जामताड़ा का भ्रमण कर विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. ग्रामीण विकास विभाग से संबद्ध योजनाओं जैसे मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), एनआरएलएम आदि की समीक्षा की. उन्होंने एफएफपी भवन स्थित सभागार में भी बैठक कर ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित कार्यक्रमों की समीक्षा की. विभिन्न योजनाओं को बेहतर करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये. बैठक में ग्रामीण विकास विभाग के विशेष सचिव रवि रंजन, अपर सचिव यतींद्र प्रसाद, उप सचिव नवीन किशोर सुवर्णो समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • रांची : वोटर कार्ड जारी करने के लिए पैसे मांगने पर शो-कॉज

    रांची : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने कचहरी रोड स्थित पंचवटी प्लाजा के सीएससी केंद्र पर वोटर कार्ड जारी करने के बदले पैसे की मांग करने पर शो कॉज किया है. जिला ई-गवर्नेंस सोसाइटी से इस संबंध में जवाब-तलब किया गया है. सबंधित प्रज्ञा केंद्र के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. प्रज्ञा केंद्र के संचालक को 24 घंटे के अंदर अपना पक्ष रखने को कहा गया है. स्पष्ट जवाब नहीं दिये जाने पर प्रज्ञा केंद्र की सीएससी आइडी को रद्द करने का निर्देश भी दिया गया है. ट्विटर पर शिकायत दर्ज करायी गयी थी.

  • रातू : औषधि के अवैध कारोबारी पर प्राथमिकी

    रातू : कमड़े आश्रम स्थित पूर्णानंद कॉलोनी निवासी गणेश प्रसाद के खिलाफ रातू थाना में औषधि निरीक्षक उत्कलमणि ने प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसमें कहा गया है कि गणेश प्रसाद आशुतोष होमियो हॉल का संचालक है. वह बगैर लाइसेंस के होमियोपैथिक दवा का भंडारण व थोक बिक्री का कारोबार कर रहा था.

  • रांची :पूर्व सैनिक की पत्नी के साथ धोखाधड़ी

    रांची : सदर थाना के गाड़ी होटवार निवासी पूर्व सैनिक कठिन पांडेय की पत्नी रामा देवी ने ड्रीम सिटी के बिल्डर मनोज पांडेय, उनके भाई मनीष पांडेय, सतीश पांडेय व आइडीबीआइ बैंक के कर्मियों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए खेलगांव थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है

  • रांची : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तीन गिरफ्तार

    रांची : ईडी की टीम ने जामताड़ा जिले के नारायणपुर निवासी पिंटू मंडल,अंकुश मंडल और प्रदीप मंडल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर शुक्रवार को इडी के विशेष न्यायाधीश एके मिश्र की अदालत में पेश किया़ अदालत ने तीनों को एक नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया़ पेशी के दौरान आरोपियों की ओर से जमानत देने के लिए याचिका दाखिल की गयी, लेकिन दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया़

  • रांची : आइलेक्स सिनेमा के बाहर युवक पर हमला

    रांची : धुर्वा के युवक अभिषेक सिंह उर्फ अभिषेक राज पर जानलेवा हमला करने के मामले में उसके पिता कमलेश कुमार सिंह ने डोरंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने प्राथमिकी में कहा है कि उनके परिचित संजय सिंह ने 15 अक्तूबर की रात 12:30 बजे मोबाइल पर सूचना दी कि अभिषेक सिंह को कुछ लोगों ने हिनू स्थित आइलेक्स सिनेमा के पास मारपीट कर जख्मी कर दिया है.

  • रांची : आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में साली को जेल

    रांची : अरगोड़ा थाने की पुलिस ने एमआर आकाश दीप को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में उसकी साली खुशबू कुमारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. महिला एजी कॉलोनी की रहनेवाली है.

  • रांची : हटिया क्षेत्र में आप का जनसंपर्क अभियान चला

    रांची : आम आदमी पार्टी हटिया विधानसभा में लगातार जनसंपर्क अभियान चला रही है. साथ ही पंचायत स्तरीय कमेटी, ग्राम स्तरीय कमेटी और बूथ कमेटी का भी गठन कर रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को हटिया विधानसभा के झिरी, सुंडिल, तिलता, झखराटांड़, हुरहुरि आदि जगहों पर बैठक की गई. वहीं, 23 अक्तूबर को कार्यकर्ता सम्मेलन हाजी चौक, सिमलिया मैदान में होगी. जनसंपर्क अभियान में आलोक शरण प्रसाद, प्रदेश उपाध्यक्ष परवेज शहजाद, शिवा उरांव, ललित खलखो, मोहन रजक आदि शामिल थे.

  • रांची : कांग्रेस समन्वयक और विस प्रभारियों की बैठक आज

    रांची : कांग्रेस के जोनल कोऑर्डिनेटर और विधानसभा प्रभारियों की बैठक शनिवार को होगी. पार्टी प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि 19 अक्तूबर की सुबह 10.30 बजे मोर्चा संगठन, विभाग व सेल के चेयरमैन, को-चेयरमैन की बैठक होगी. 11.45 बजे जोनल कॉर्डिनेटर एवं विधानसभा प्रभारियों की बैठक की जायेगी. बैठकों में पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव उपस्थित रहेंगे.

  • रांची :युवा राजद की रैली कल

    रांची : युवा राजद प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए जिला के सभी पदाधिकारियों व आम लोगों को 20 अक्तूबर को हरमू मैदान में आहूत जन आक्रोश रैली में शामिल होने का आह्वान किया. श्री यादव ने कहा कि रैली में बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, बिहार के कई दिग्गज नेता शामिल रहेंगे.

  • बुंडू : एनसीपी में कई लोग शामिल

    बुंडू : जेल में बंद पूर्व मंत्री राजा पीटर की धर्मपत्नी आरती कुमारी के नेतृत्व में शुक्रवार को राजा पीटर की निवास में कई लोग एनसीपी में शामिल हुए. सभी लोगों को भारती कुमारी ने फूल-माला पहनाकर स्वागत किया. उन्होंने कहा कि राजा पीटर तमाड़ से विधानसभा चुनाव लड़ेगें. जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है. मौके पर विनय सिंह मुंडा, धनंजय स्वांसी, तारा लाल मुंडा, विक्रम महतो, अटकु चौधरी, संतोष व धनेश्वर महतो आदि मौजूद थे.

  • रांची : आजसू पार्टी दो अंकों में जीत हासिल करेगी : सुदेश महतो

    मांडर (रांची) : आजसू पार्टी का उद्देश्य सिर्फ जनादेश लेना भर नहीं है. जनादेश मिलने पर उसका ऋण भी चुकता करना है. उक्त बातें आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो ने कही.

  • रांची : भाजपा आदिवासी गांवों में कैंप लगायेगी, दिया टास्क

    रांची : भाजपा आदिवासी वोट बैंक को गोलबंद करने के लिए दम लगायेगी़ एसटी मोर्चा को पार्टी की आेर से कई टास्क दिये गये है़ं हर जिला के आदिवासी बहुल सौ से अधिक गांवों में पार्टी के नेता-कार्यकर्ता कैंप करेंगे

  • रांची : रैली से पहले आजसू का झामुमो पर हमला

    रांची : झामुमो की बदलाव रैली से पहले आजसू पार्टी ने हमला किया है आजसू ने झामुमो से 16 सवाल पूछे है़ं आजसू ने कहा है कि शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन ने इस राज्य में 27 महीने सरकार चलाये़ झामुमो बताये कि अपने शासनकाल में झामुमो ने आदिवासी-मूलवासी के हक-अधिकार के लिए क्या किया है़ आजसू ने झामुमो नेता हेमंत सोरेन से 16 सवालों पर जवाब मांगा है़ पार्टी के महासचिव राजेंद्र मेहता के हवाले से कहा गया है कि झामुमो बताये कि सीएम रहते हेमंत सोरेन ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के प्रस्ताव पर सहमति दी थी या नही़ं

  • रांची : सात साल में भी पूरा नहीं बन सका रिंग रोड

    रांची : खिजरी विधानसभा क्षेत्र में रिंग रोड का निर्माण महत्वपूर्ण काम है, जो सात वर्षों से लंबित है. इस रोड के दूसरे सभी चरणों का काम पूरा हो गया है. पर फेज-एक (करमा-टाटीसिलवे) तथा फेज-दो (टाटीसिलवे-रामपुर) का काम फिलहाल धीमा है. कुल 25.55 किमी लंबे इस फेज को पूरा करने की समय सीमा अब तक दो बार फेल हो चुकी है.

  • विधानसभा चुनाव : चुनाव में नकदी व शराब की आवाजाही पर की जायेगी सख्त कार्रवाई : आयोग

    रांची : झारखंड विधानसभा निर्वाचन के आलोक में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण एवं इंफोर्समेंट से संबंधित विभागों के नोडल पदाधिकारियों के साथ उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन व सचिव अरविंद आनंद ने बैठक की. कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान नकदी की आवाजाही, निर्वाचन व्यय की मॉनिटरिंग, मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब, उपहार आदि की आवाजाही पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षण एवं इंफोर्समेंट से संबंधित विभागों का सहयोग जरूरी है.

  • चान्हो : बाइक सवार युवक की मौत

    चोरेया कब्रिस्तान के समीप टेंपो-बाइक में टक्कर चान्हो : चोरेया कब्रिस्तान के समीप शुक्रवार की शाम टेंपो व बाइक के बीच टक्कर में बाइक सवार सोनू उरांव (23) की मौत हो गयी. वह चान्हो के हर्रा गांव का रहने वाला था. घटना शाम करीब छह बजे की है. बताया जा रहा है कि सोनू उरांव (पिता मंगरा उरांव) बाइक से घर जा रहा था.

  • कांके : डिवाइडर से टकरायी बाइक, युवक-युवती गंभीर

    कांके : थाना क्षेत्र के पोटपोटो नदी पुल पर 147 नंबर पोल के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक-युवती गंभीर रूप से घायल हो गये. ग्रामीणों ने उन्हें 108 एंबुलेंस से रिम्स भेजा. घटना रात लगभग 9:20 बजे की है. युवक-युवती बाइक जेएच01सीएन-1087 से कांके से रांची की ओर जा रहे थे.

  • नामकुम : युवकों ने सहयोग कर कराया नाबालिग का अंतिम संस्कार

    बेटी के अंतिम संस्कार के लिए मां के पास नहीं थे पैसे नामकुम : चुटिया के द्वारिकापुरी रोड नंबर चार की रहनेवाली अंजना गुप्ता की मंझली बेटी सजनी की मौत इलाज के दौरान रिम्स में हो गयी. किसी तरह परिजन उसका शव लेकर केतारी बगान स्थित स्वर्णरेखा नदी घाट पहुंचे. लेकिन हाथ में फूटी कौड़ी नहीं होने के कारण श्मशान घाट पर बैठे रहे. सारा पैसा उसके इलाज में समाप्त हो गया था. यह देख घाट के समीप दोस्तों के साथ बैठे विश्वकर्मा कुमार की नजर उन पर पड़ी. उसने पास जाकर उनसे पूरी जानकारी ली.

  • रातू : महिला से दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार

    रातू : शौच के लिए कमरे से बाहर निकली महिला से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने आरोपी हाजी चौक निवासी राजा मंसूरी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. जानकारी के अनुसार पीड़िता चान्हो की रहनेवाली है. वह वर्तमान में हाजी चौक सिमलिया स्थित एक घर में किराये पर रहती है. बुधवार को उसका पति काम पर गया था. वह घर में दो बच्चों के साथ सोयी हुई थी. रात्रि 10 बजे वह शौच के लिए बाहर निकली, तो राजा मंसूरी बाउंड्री से कूद कर उसके कमरे में आ गया तथा उसे डरा-धमका कर दुष्कर्म किया.

  • रांची : पाइप लाइन क्षतिग्रस्त, सात दिनों से चुटिया इलाके में नहीं मिल रहा पानी

    पाइप की मरम्मत की जा रही है, आज से शुरू हो सकती है आपूर्ति रांची : चुटिया इलाके में पिछले सात दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है. कांटाटोली फ्लाइओवर के निर्माण कार्य के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी, लेकिन इसकी जानकारी जुडको के अधिकारियों ने पीएचइडी को नहीं दी.

  • रांची : रिम्स की व्यवस्था में सुधार को लेकर बैठक

    रांची : रिम्स की व्यवस्था में सुधार को लेकर शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक हुई. बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुअों पर विचार-विमर्श किया गया. इससे हाइकोर्ट को अवगत कराया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि राज्य सरकार रिम्स को बजट व योजना राशि मुहैया कराती है. ऐसे में सरकार अपने दायित्व से विमुख नहीं हो सकती है.

  • रांची : रिम्स के डॉक्टरों को नये मेडिकल कॉलेजों में भेजने की तैयारी कर रहा स्वास्थ्य विभाग

    रांची : राज्य के तीन नये (दुमका, हजारीबाग व पलामू) मेडिकल कॉलेजों में रिम्स के डॉक्टरों (सरकार द्वारा नियुक्त) को भेजा जा सकता है. स्वास्थ्य विभाग ने रिम्स निदेशक को अादेश जारी किया है कि 22 अक्तूबर तक सरकार द्वारा नियुक्त किये गये डॉक्टरों की सूची उपलब्ध करायें. स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने 17 अक्तूबर को रिम्स निदेशक को पत्र भेजा है. इसमें कहा गया कि वैसे चिकित्सा शिक्षक जो 15 अक्तूबर 2002 को रिम्स में नियुक्त नहीं थे एवं 15 अक्तूबर 2002 के बाद रिम्स द्वारा नियुक्त नहीं हैं, उनकी सूची दें.

  • रांची : बूथों पर आज व कल मौजूद रहेंगे बीएलओ

    रांची : रांची जिला अंतर्गत सभी सात विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 19 व 20 अक्तूबर को बीएलओ द्वारा घर-घर सत्यापन का कार्य किया जायेगा. सत्यापन करते समय दिव्यांग मतदाताओं की सूची भी तैयार कर उनको भी जोड़ना है.

  • रांची : पूर्व डीएसपी के भतीजे के अपहरण का प्रयास

    रांची : बरियातू के लालू खटाल रोड स्थित दिवाकर नगर निवासी इंस्पेक्टर एमके सिंह के किरायेदार व जैप में हवलदार जयप्रकाश पासवान के पुत्र रितेश कुमार के अपहरण के प्रयास का मामला सामने आया है़ रितेश डीएवी, बरियातू में छठी का छात्र है और पूर्व सिटी डीएसपी सुदर्शन आस्तिक का भतीजा है.

  • रांची : दुकान में सेंधमारी कर उड़ा लिये 20 लाख के मोबाइल

    रांची : कांटाटोली चौक स्थित टेलीटॉक मोबाइल दुकान से चोरों ने करीब 20 लाख रुपये के 220 पीस मोबाइल की चोरी कर ली. घटना की जानकारी दुकान संचालक अशोक कुमार अग्रवाल को तब मिली, जब वह शुक्रवार की सुबह दुकान खोलने पहुंचे. उन्होंने देखा कि दुकान की रैक में रखे मोबाइल के अधिकांश डिब्बे गायब थे. अपराधी दुकान की दीवार और फर्नीचर तोड़ कर घुसे थे.

  • रांची : आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में साली को जेल

    रांची : अरगोड़ा थाने की पुलिस ने एमआर आकाश दीप को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में उसकी साली खुशबू कुमारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. महिला एजी कॉलोनी की रहनेवाली है.

  • रांची : प्रताड़ना से परेशान होकर रोहतास जा रही थी किशोरी

    रांची : गुरुवार की रात खादगढ़ा बस स्टैंड से ट्रैफिकिंग और बाल मजदूरी के संदेह में मुक्त करायी गयी 12 वर्षीय नाबालिग का बयान शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी के सामने कराया गया. सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष रूपा कुमारी के अनुसार नाबालिग रोहतास की रहनेवाली है. वह रोहतास में ट्रेजरी ऑफिसर के रूप में पदस्थापित मोहन स्वरूप में घर में काम करती थी.

  • गोड्डा-महगामा रेल लाइन के लिए हाइकोर्ट पहुंचे निशिकांत

    72 वर्षों से ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं लोग रांची : गोड्डा से महगामा तक रेलवे लाइन निर्माण को लेकर हाइकोर्ट में शुक्रवार को याचिका दायर की गयी. मामले में केंद्र सरकार, कोयला मंत्रालय, झारखंड सरकार, एनटीपीसी, रेलवे को प्रतिवादी बनाया है. प्रार्थी गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की अोर से अधिवक्ता दिवाकर उपाध्याय ने याचिका दायर की.

  • रांची : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने जमानत याचिका दायर की

    रांची : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने हाइकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. उन्होंने दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत देने का आग्रह किया है. प्रार्थी ने याचिका में अपनी बीमारी का हवाला दिया है. उनका इलाज रिम्स में चल रहा है. वे कई बीमारियों से ग्रसित हैं तथा पिछले कई माह से रिम्स में भर्ती हैं. उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद को दो मामले में जमानत मिल चुकी है.

  • रांची : निर्मल ह्रदय मामले में चुप है विपक्ष : समीर उरांव

    रांची : राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा है कि राजधानी में चलने वाली निर्मल ह्रदय संस्था निर्मम ह्रदय बन गयी है़ इस मामले में विपक्ष चुप है़ विपक्ष तुष्टीकरण की राजनीति कर रहा है़ विपक्ष के प्रश्रय पर ऐसी संस्था फल-फूल रही है

  • झारखंड के किसानों ने नींबू की खेती देखी

    रांची : इजराइल गये झारखंड के किसानों ने शुक्रवार को नींबू की खेती देखी. 24 सदस्यीय किसानों को जैबेक शैमेश के फॉर्म का दौरा कराया गया. वहां ओरी, न्यू होल और शामुति वेराइटी विकसित की गयी है.

  • रांची : ऊर्जा निगम में 45 अभियंताओं का तबादला

    रांची : झारखंड ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड में प्रोन्नति के बाद 44 अभियंताओं का तबादला किया गया है.इससे संबंधित अधिसूचना ऊर्जा विकास निगम द्वारा जारी कर दी गयी है.

  • रांची : जनता-पुलिस समन्वय से खत्म हो रहा उग्रवाद

    उग्रवादी हिंसा में मारे गये 150 लोगों के आश्रितों को मुख्यमंत्री ने सौंपा नियुक्ति पत्र, कहा कारा अस्पतालों के लिए पारा चिकित्साकर्मियों को भी मिला नियुक्ति पत्र रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उग्रवादी हिंसा में मारे गये आम नागरिकों के 150 आश्रितों व 85 कारा अस्पताल में पारा चिकित्सा कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपा.

  • रांची : 553 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत करेंगे सीएम

    रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास 22 अक्तूबर को लगभग 553 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 231 करोड़ की योजना की आधारशिला रखेंगे. इसके तहत बनहोरा (रांची) में 180 आवास, मोहनपुर (देवघर) में 665, बजरा (रांची) में 477, अघोरी आ़श्रम (मेदिनीनगर) में 240, दुधानी (दुमका) में 160, नवाडीह (मधुपुर) में 120, देवपुर (पाकुड़) में 360, मदाइ खुर्द (हजारीबाग) में 300, भोलाकली (कोडरमा) में 90, जामताड़ा में 40, बुतबरिया (मिहिजाम) में 440, सोनपुरवा (गढ़वा) में 400, बुंडू टांगरटोली (रांची) में 80 और करहारबाड़ी (गिरिडीह) में 190 आवासों के निर्माण कार्य का शिलान्यास होगा.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : आयोग की टीम लौटी, झारखंड में तीन चरणों में चुनाव के संकेत

    रांची : भारत के उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और चुनाव आयोग के सचिव अरविंद आनंद झारखंड में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर शुक्रवार शाम दिल्ली लौट गये. झारखंड ने चुनाव के लिए 250 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों की मांग की,जिसे चुनाव आयोग ने मान लिया है.

  • रांची : बीटेक करने के बाद नौकरी नहीं मिली, तो मांगी रंगदारी

    रांची : दिव्यानी मोटर के संचालक सुनील कुमार सिंह से संगठन के नाम पर 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने अभिषेक शाहदेव नामक युवक को गिरफ्तार किया है. वह इंद्रपुरी रोड नंबर एक का रहनेवाला है और कंप्यूटर साइंस में बीटेक है.

  • झारखंड गठन के बाद सिर्फ 21 महिलाएं ही पहुंची विधानसभा, महिला वोटरों की संख्या एक करोड़ से अधिक

    रांची : झारखंड गठन के बाद से सिर्फ 21 महिलाएं ही विधानसभा पहुंची हैं. हालांकि नया राज्य बनने के बाद से महिला विधायकों की भागीदारी सदन में लगातार बढ़ी है. बावजूद इसके अब भी विधानसभा में महिला विधायकों की भागीदारी करीब 12 प्रतिशत ही है. वर्तमान विधानसभा में विभिन्न दलों की 10 महिलाएं विधायक हैं. जबकि राज्य में महिला वोटरों की संख्या एक करोड़ से अधिक है.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : रांची में 30 को कांग्रेस की जनाक्रोश रैली, झारखंड प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिये निर्देश

    रांची : प्रदेश कांग्रेस आगामी 30 अक्तूबर को रांची के धुर्वा स्थित विधानसभा मैदान में जनाक्रोश रैली होगी. शुक्रवार को कांग्रेस भवन में हुई बैठक में पार्टी के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने रैली को लेकर कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिये.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : प्रकृति और संस्कृति बचानेवालों को चुनें

    आजादी व लोकतंत्र का महत्व समझना हो, तो अाजादी से पहले का वक्त याद करें. चुनावी राजनीति इस लोकतंत्र को बनाये रखने की जरूरी प्रक्रिया है. गुलामी के दौरान मुख्य दल कांग्रेस सहित दूसरी राजनीतिक जमात के समक्ष एक उद्देश्य था- देश की अाजादी. राष्ट्र हित व राष्ट्र प्रेम सबसे ऊपर था, पर आजादी मिलते ही राजनीतिक दलों व समाज दोनों में टूट व बिखराव शुरू हो गया. कुरसी, दौलत व शोहरत की दौड़ शुरू हो गयी. जो पहले देश में हुआ, वही अलग राज्य गठित होने के बाद झारखंड में हो रहा है.

  • विधानसभा चुनाव 2019 : दागी विधायकों के हलफनामे में बड़ा नाम छिपाया : झामुमो

    रांची : झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को झामुमो कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर दागी विधायकों के मामले में सरकार के बड़े लोगों को छिपाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दागी जनप्रतिनिधि के मामले में हाइकोर्ट के निर्देश पर सीआइडी ने एक हलफनामा दायर किया है. सूचना के अनुसार उस सूची में जानबूझ कर कुछ नामों को छोड़ दिया गया है. ये वैसे नाम हैं, जो राज्य के संवैधानिक पद पर हैं.

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट : मैच देखने आ सकते हैं धौनी, खेल में बारिश के आसार

    रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार से खेले जानेवाले टेस्ट मैच में बारिश खलल डाल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 19 को बारिश और ब्रजपात के अनुमान हैं. 21 अक्तूबर को भी बारिश हो सकती है.

  • रांची टेस्ट : शालीमार बाजार से प्रभात तारा चौक रोड में नो इंट्री, भीड़ होने पर ये हैं वैकल्पिक मार्ग

    रांची : शनिवार से रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बाच शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए शुक्रवार की सुबह जहां कप्तान विराट कोहली मुंबई से रांची पहुंचे. वहीं देर रात को ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के अलावा कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान व मुरली कार्तिक भी रांची पहुंच गये हैं. एयरपोर्ट में सभी का स्वागत किया गया. एयरपोर्ट से सीधे होटल की ओर निकल गये

  • IND vs SA अंतिम टेस्‍ट के लिए रांची का JSCA स्‍टेडियम तैयार, 7 बजे से 2 बजे तक होगी एंट्री

    क्रिकेट की दीवानगी बाकी खेलों के अधिक है और जब इसका आयोजन एम एस धौनी के शहर रांची में हो तो इसकी दीवानगी और भी बढ़ जाती है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन शनिवार से किया जा रहा है. जिसमें विराट सेना मजबूती के साथ मैदान में जीतने के लिए उतरेगी.

  • जागरूकता से ही संरक्षित होंगे बाल अधिकार, बाल अधिकार एवं शिक्षा का अधिकार पर सेमिनार में बोलीं आरती कुजूर

    रांची : नेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ब्यूरो (एनएचआरसीसीबी) की महिला शाखा ने दिल्ली पब्लिक स्कूल रांची में शुक्रवार को बाल अधिकार एवं शिक्षा पर एक दिवसीय सेमिनार हुआ. राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष आरती कुजूर ने बाल अधिकार संबंधित कई महत्वपूर्ण तथ्यों की जानकारी दी. उन्होंने सरकार के द्वारा बच्चों के अधिकार के बारे में स्वयंसेवी संस्थाओं के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार पर जोर देने की बात कही.

  • खनन से विस्थापित लोगों को नौकरी देगी बीसीसीएल, रांची में बोले कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी

    रांची : केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को रांची में कहा कि जिन लोगों की जमीन कोयला खनन के लिए ली गयी है, उन्हें बीसीसीएल में नौकरी मिलेगी.

  • Jharkhand : शहीद जवानों के परिजनों को मुख्यमंत्री ने दिया नियुक्ति पत्र, बोले : उग्रवाद मुक्त झारखंड बनाना प्राथमिकता

    रांची : उनका क्या दोष, जो सामान्य नागरिक थे. नक्सलियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया. वे हमारे लोग थे. हमें उनके लिए दर्द है. हम उनके साथ खड़े हैं. झारखंड उग्रवाद से ग्रसित राज्य था. हमारी सरकार के गठन के बाद से उग्रवाद के प्रति सरकार का रुख काफी कड़ा रहा है. राज्य में उग्रवाद अब अंतिम चरण में है. उग्रवाद से निबटने के लिए हमारे वीर जवानों ने प्राणों की आहुति दी है. राज्य में कई बेकसूर लोग भी नक्सली हिंसा का शिकार हुए. सरकार इन वीर शहीद जवानों के आश्रितों और परिवारों के साथ सदैव खड़ी रहेगी. उग्रवादी हिंसा में मारे गये निर्दोष नागरिकों के आश्रितों को उनका हक देना सरका