• मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, आज और कल बारिश के आसार

    रांची : झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा. शनिवार से लेकर अगले तीन से चार दिनों तक राज्य के कई जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है. ऐसा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हो रहा है. इसके संकेत मिलने लगे हैं. विभाग ने 18 और 19 जनवरी को लेकर पूरे राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग का अनुमान है कि राज्य में 15 से 64 मिमी तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 21 जनवरी तक यह साइक्लोनिक सर्कुलेशन पूरे झारखंड को कवर कर लेगा.

  • विकास के नाम पर लूटे जा रहे आदिवासी : हेमंत

    रांची : दुनिया की कुल आबादी का पांच प्रतिशत आदिवासी हैं. यह विडंबना है कि इनकी दुनिया की गरीबी में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी है. झारखंड में भी खनिज निकालने के लिए कई आदिवासी समूहों को उनकी जमीन जायदाद से बेदखल किया गया, पर इसका यहां के आदिवासियों को पूरा लाभ नहीं मिल पाया, जिसकी परिकल्पना सरकार ने नहीं की होगी. यहां 1951 तक आदिवासियों की आबादी 30-35 प्रतिशत थी, लेकिन आज उनकी संख्या मात्र 26 प्रतिशत रह गयी है.

  • बच्ची को बेचने के मामले की जांच का दिया आदेश

    रांची : गढ़वा में पांच साल की बच्ची को 50 हजार रुपये में बेचने के मामले को भी झारखंड स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी (झालसा) के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस एचसी मिश्र ने गंभीरता से लिया. उनके निर्देश पर सदस्य सचिव ने डीएलएसए गढ़वा को तत्काल मामले की जांच करने को कहा. यह देखने को कहा गया कि परिवार के बच्चे स्पांसरशिप योजना का लाभ लेने के लिए हकदार है या नहीं. यदि हकदार पाये जाते हैं, तो उन्हें तुरंत योजना का लाभ दिलाया जाये.

  • हो गयी देर! सरकारी मदद से पहले एतु के दरवाजे पर पहुंच गयी मौत, पढ़ें पूरा मामला

    रांची/कुंदा : चतरा की कुंदा पंचायत के गांव टिकैतबांध का 55 वर्षीय एतु गंझू तीन माह से बीमार था. चारपाई पर लेटे-लेटे वह मौत की दुआ मांग रहा था. 17 जनवरी को प्रभात खबर ने इस खबर प्रमुखता से प्रकाशित िकया. उम्मीद के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस पर संज्ञान लिया. उन्होंने शुक्रवार शाम चार बजे ट्वीट कर चतरा के उपायुक्त को निर्देश दिया कि वे एतु गंझू के इलाज की समुचित व्यवस्था करें और उन्हें सूचित करें. उपायुक्त इस निर्देश पर अमल करते, उससे पहले ही एतु गंझू चल बसा.

  • एमडीएम में गड़बड़ी : छह बीइइओ की वेतनवृद्धि पर रोक, 16 शिक्षा पदाधिकारियों पर की गयी कार्रवाई, तीन को चेतावनी

    रांची : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने मध्याह्न भोजन योजना का ठीक से संचालन नहीं होने के कारण राज्य के विभिन्न प्रखंड के 16 प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों (बीइइओ)पर कार्रवाई की है. मध्याह्न भोजन बंद होने या प्रावधान के अनुरूप संचालित नहीं होने की शिकायत मिली थी. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को अधिकतम चार वेतन वृद्धि पर रोक से लेकर निंदन तक की सजा मिली है. तीन प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को चेतावनी दी गयी है.

  • छह आइएएस का तबादला, तीन को अतिरिक्त प्रभार, इनकी बदली जिम्मेदारियां

    रांची : राज्य सरकार ने छह आइएएस अधिकारियों का तबादला किया है. तीन आइएएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. प्रशांत कुमार, के रवि कुमार व दिलीप कुमार झा को सचिव के रूप में प्रोन्नत िकया गया है. प्रशांत व रवि कुमार प्रोन्नति के पूर्व ही सचिव के रूप में काम कर रहे थे. इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गयी है. हेमंत सरकार में आइएएस अधिकारियों का यह पहला तबादला है.

  • विलय की ओर बढ़ा झाविमो, बाबूलाल ने बनायी अपनी टीम, नयी कार्यकारिणी में प्रदीप-बंधु को कोई पद नहीं, जानें अब आगे क्या !

    रांची : झाविमो का हर कदम अब भाजपा में विलय की ओर बढ़ रहा है. बाबूलाल मरांडी ने पार्टी में अपनी टीम बनायी है. झाविमो ने नयी केंद्रीय समिति का गठन किया है. नयी केंद्रीय समिति में पार्टी के विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को पदाधिकारी नहीं बनाया गया है. दोनों ही विधायक 122 लोगों की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य होंगे.

  • झाविमो की नयी कमेटी : प्रदीप-बंधु साथ बैठे, कहा- पार्टी संविधान का हुआ उल्लंघन, बाबूलाल से मिल विरोध दर्ज करायेंगे

    रांची : झाविमो की नयी कमेटी बनते ही पार्टी के अंदर किचकिच शुरू हो गयी है. पार्टी के विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की नयी कमेटी पर सवाल उठा रहे हैं. शुक्रवार को कमेटी गठन के बाद दोनों ही विधायक साथ बैठे. इस कमेटी को लेकर अपनी आपत्ति पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के समक्ष दर्ज कराने पर सहमति बनायी. प्रदीप यादव ने कहा कि पार्टी के संविधान के अनुरूप कमेटी नहीं बनी है. पार्टी संविधान का उल्लंघन दिख रहा है.

  • सोनिया-राहुल से मिले कांग्रेसी विधायक, सोनिया ने कहा- सरकार में हैं तो जनता से जुड़ें और संगठन का भी काम करें

    रांची/दिल्ली : कांग्रेस के नवनिर्वाचित 16 विधायक शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी से मुलाकात की़ चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस के सभी विधायक एक साथ 10 जनपथ पहुंचे थे़ कांग्रेस अध्यक्ष ने विधायकों को जीत के लिए बधाई दी़ उन्होंने कहा कि चुनाव में पार्टी का बेहतर प्रदर्शन रहा है़

  • झाविमो की नयी केंद्रीय समिति की सूची जारी, नयी टीम में 10 उपाध्यक्ष छह महासचिव, नौ सचिव

    रांची : झाविमो ने नयी केंद्रीय समिति का गठन कर लिया है़ पार्टी के नये प्रधान महासचिव अभय सिंह ने शुक्रवार को नयी सूची जारी की. इस कमेटी में 10 उपाध्यक्ष, छह महासचिव और नौ सचिव बनाये गये हैं. बाबूलाल मरांडी फिर से पार्टी के अध्यक्ष बने हैं. वहीं अभय सिंह को पहली बार प्रधान महासचिव की जिम्मेवारी मिली है, पहले इस पद पर विधायक प्रदीप यादव थे.

  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया सरकार का फैसला, कहा- जनता चक्कर नहीं काटेगी अधिकारी उनके पास जायेंगे

    रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार ने तय किया है कि जनता अपने कामों के लिए कार्यालयों का चक्कर नहीं काटेगी, बल्कि अधिकारी खुद उनके पास जाकर उनकी समस्याएं सुनेंगे और मौके पर उसका समाधान भी करेंगे. जो कार्य मौके पर नहीं निपटाये जा सकते, उसके लिए एक तय समय के भीतर समाधान देकर संबंधित व्यक्ति को उनके फोन नंबर पर सूचित किया जायेगा. हर जिले से हर महीने रिपोर्ट भेजी जायेगी कि कितनी समस्याएं आयी और कितना समाधान हुआ. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही राज्य के प्रखंडों-पंचायतों में हर बुधवार और शनिवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. इससे संबंधित आदेश मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को दे दिया है.

  • सरकार बने 15 दिन से अधिक हो गये, कांग्रेस की अहम मंत्रालयों की मांग के कारण नहीं हो पा रहा मंत्रिमंडल का विस्तार

    नयी दिल्ली : झारखंड में सरकार बने 15 दिन से अधिक हो गये हैं. कांग्रेस कोटे से रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम मंत्री बनाये गये हैं. लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है. सूत्रों का कहना है कि पहले झामुमो कांग्रेस को चार मंत्री पद देना चाहती थी, लेकिन कांग्रेस ने पांच मंत्री पद की मांग की. कई दौर की बातचीत के बाद झामुमो इसके लिए तैयार हो गयी. अब कांग्रेस गृह, वित्त, ऊर्जा, कृषि, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्रालयों पर दावेदारी जता रही है.

  • झारखंड के कांग्रेस विधायक सोनिया और राहुल से मिले

    रांची/नयी दिल्ली : झारखंड के हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार, सोनिया और राहुल ने अपने नवनिर्वाचित विधायकों को शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह मौजूद थे.

  • रांची : मेगा पावर ब्लॉक कल, रांची को कम मिलेगी 40 मेगावाट बिजली

    हटिया वन ग्रिड. बिजली उपकरणों को बदलने के लिए पावर ब्लॉक हो रहा रांची : हटिया वन ग्रिड में बिजली उपकरणों को बदलने के लिए 18 जनवरी को मेगा पावर ब्लॉक लिया जायेगा. इस कारण 33 केवी हरमू, रातू, ब्रांबे, टाटीसिलवे, बेड़ो और कांके फीडर से बिजली पूरी तरह से बंद रहेगी.

  • रांची : बिजली टैरिफ पर अबतक आयोग का फैसला नहीं

    रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम द्वारा टैरिफ प्रस्ताव पर अबतक आयोग द्वारा कोई फैसला नहीं लिया गया है. वितरण निगम ने 30 दिसंबर को टैरिफ प्रस्ताव झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के पास जमा करवा दिया था. इसमें लगभग 25 फीसदी टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव है. हालांकि नियामक आयोग द्वारा अबतक प्रस्तावित टैरिफ को न तो स्वीकार किया गया है और न ही रद्द किया गया है. सूत्रों ने बताया कि टैरिफ पर 26 जनवरी के बाद ही फैसला होगा.

  • रांची : 10 हजार से ऊपर के 345 बकायेदारों की काटी बिजली

    रांची : राजधानी में बिजली बकायेदारों के खिलाफ सख्ती शुरू हो गयी है. 10 हजार रुपये के ऊपर बिजली बिल के सभी बकायेदारों की बिजली काटी जा रही है. गुरुवार को 345 से अधिक बकायेदारों की बिजली काटी गयी. झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने राजधानी के सभी छह विद्युत वितरण खंडों में अभियान चलाया.

  • रांची : अंडरग्राउंड केबल के लिए सड़क खोदी, फिर वैसे ही छोड़ दिया

    रांची : बिजली के अंडरग्राउंड केबल बिछाने के नाम पर सड़क व फुटपाथ को खोद डाला गया है. इसके चलते हर तरफ अव्यवस्था जैसी स्थिति पैदा हो गयी है. भूमिगत केबल डालने के बाद दुकानों के आगे मिट्टी का ढेर जमा कर छोड़ दिया गया है.

  • रांची : राजधानी के 57 चौक और चौराहों पर लगेंगे सिग्नल, गोलंबर होगा छोटा

    रांची : राजधानी में बेपटरी यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 57 चौक-चौराहों की पहचान की गयी है. सभी जगह सिग्नल लगाये जायेंगे. उक्त चौक-चौराहों में से अधिकांश के गोलंबर को खत्म किया जायेगा. जहां पर ज्यादा जरूरत होगी, वहां पर गोलंबर का आकार यातायात को सुगम बनाने के लिए छोटा किया जायेगा. मुख्य सड़क जैसे रातू रोड रोड चौराहा से हरमू जाने के दौरान अब जगह-जगह रेड लाइट नहीं जलेगी, ग्रीन लाइट ही जलेगी. जबकि मुख्य सड़क से जुड़ी बाकी सड़कों पर रेड लाइट जलेगी.

  • रांची :संत अन्ना मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ कल

    रांची : संत अन्ना मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ उलहातू, नामकुम में शनिवार को होगा. 100 बेड के हॉस्पिटल में सुविधाएं मिलेंगी.

  • रांची : गुमला के युवक की तमिलनाडु में मौत

    रांची : गुमला जिला के बिशुनपुर प्रखंड के 20 वर्षीय अमृत उरांव का शव तमिलनाडु से रांची पहुंच गया है. 11 जनवरी को कारखाने में काम करने के दौरान अमृत की मौत हो गयी थी.

  • रांची : वेतन पुनरीक्षण नहीं हुआ, तो हड़ताल: सिंह

    रांची. हटिया मजदूर यूनियन सीटू की ओर से एचइसी नेहरू पार्क में गुरुवार को महापंचायत का आयोजन किया गया. इसमें न्यूनतम वेतन 24 हजार रुपये व वेतन पुनरीक्षण कराने की मांग की गयी. श्रमिकों ने सर्वसम्मति से एकजुटता प्रदर्शित करने की बात कही.

  • रांची : निजी दुकान से दवा खरीदने के लिए फंसा रहा दलाल पकड़ाया

    रांची : रिम्स में इलाज कराने आ रहे कई लोग अभी भी दलालों के चंगुल से पूरी तरह मुक्त नहीं हो सके हैं. ऐसा ही एक मामला गुरुवार को सामने आया है. रिम्स परिसर में स्थित निजी दवा दुकानों से दवा खरीदने के लिए लोगों को मजबूर करनेवाला दलाल गौरव के पकड़े जाने पर इसका खुलासा हुआ है. पकड़ा गया दलाल निजी दवा दुकानों के लिए काम करता है. वह अस्पताल आनेवाले मरीजों को झांसे में लेकर निजी दवा दुकान पर ले जाता था और दुकानदार बदले में कमीशन देते थे.

  • रांची : जस्टिस एबी सिंह 21 को लेंगे शपथ

    रांची : हाइकोर्ट के जज अनंत बिजय सिंह 21 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के सदस्य पद की शपथ लेंगे. हाइकोर्ट में न्यायाधीश के रूप में उनका अंतिम कार्य दिवस 18 जनवरी को है. इसकी पुष्टि हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ ने की. जस्टिस श्री सिंह न्यायिक सेवा के अधिकारी रहे हैं. आठ अप्रैल 2016 को उन्हें झारखंड हाइकोर्ट का न्यायाधीश बनाया गया था. नाै जनवरी 2018 को उन्होंने स्थायी न्यायाधीश पद की शपथ ली थी.

  • रांची : धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का चलेगा केस

    रांची : चतरा के सदर थाना में दर्ज केस में तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मिल गयी है. विधि विभाग से सहमति मिलने के बाद गृह विभाग ने संबंधित आदेश जारी कर चतरा एसपी को भेज दिया है. इन तीन आरोपियों के नाम मो अनवर कुरैशी उर्फ नेपाली कुरैशी, मो शमीम कुरैशी और मो सुभान कुरैशी हैं.

  • रांची : 24 जिलों में बने सखी वन स्टॉप सेंटर, 11.60 करोड़ हुए आवंटित

    रांची : हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में निर्भया फंड के उपयोग को लेकर नाै जनवरी को उच्चस्तरीय बैठक हुई थी. बैठक मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई थी.

  • रांची : महेंद्र सिंह का शहादत दिवस मनाया गया

    रांची : भाकपा (माले) राज्य कार्यालय में गुरुवार को कॉमरेड महेंद्र सिंह को उनके 16वें शहादत दिवस पर वामपंथी एवं प्रगतिशील नागरिकों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. राज्य कार्यालय की दीवार पर बनी प्रतिमा व उनकी तस्वीर पर फूल चढ़ाये गये. सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय कमेटी सदस्य (भाकपा माले) शुभेंदु सेन ने कहा महेंद्र सिंह के कार्य को भुलाया नहीं जा सकता है. वे हमेशा जनता की आवाज बनकर विधानसभा से लेकर सड़क तक उनकी आवाज उठाते रहते थे.

  • रांची :शिबू सोरेन का बयान स्वागत योग्य : राजेंद्र

    रांची : मूलवासी सदान मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि स्थानीय नीति खतियान के आधार पर नहीं होने से सबसे ज्यादा नुकसान मूलवासी सदानों को हो रहा है.

  • रांची :जनजातीय स्वास्थ्य परिषद का हो सकता है गठन

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने शुरू की तैयारी, ट्राइबल हेल्थ संबंधी अनुशंसा का क्रियान्वयन भी होगा रांची : राज्य में जनजातीय स्वास्थ्य परिषद व निदेशालय का गठन हो सकता है. इसके अलावा जनजातीय स्वास्थ्य की मौजूदा स्थिति तथा इसमें सुधार संबंधी सुझाव देने के लिए बनी केंद्रीय कमेटी की अन्य अनुशंसा भी लागू होगी.

  • रांची : हाथियों ने घर ढाहे व फसल रौंदी

    घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है बेड़ो : प्रखंड क्षेत्र में जंगली हाथियों ने बुधवार की रात चरिमा व नगड़ी मुंडाटोली गांव में आशा मुंडा के कच्चे मकान को ध्वस्त किया. वहीं चरिमा गांव में एतवा धान के खलिहान में रखे धान खा गये. जुरा खेस व कुजा लकड़ा के गेहूं के फसल को खाया और रौंद दिया.

  • रांची : हाथियों से हुए नुकसान का सुदेश ने लिया जायजा

    हाथियों ने आधा दर्जन घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. घर के अंदर रखे धान, चावल सहित अन्य अनाज को खाकर व रौंद कर नष्ट कर दिया. घर में सो रहे लोगों ने भाग कर अपनी जान बचायी. हाथियों ने अर्पण कुजूर उर्फ माइकल, पुनीत कुजूर, इंद्रनाथ महतो सहित अन्य के घरों को क्षतिग्रस्त किया है.

  • रांची : दिन के 11 बजे तक बीडीओ, सीओ सहित कई अधिकारी नदारद

    कांके : कांके प्रखंड सह अंचल कार्यालय का गुरुवार को जिप सदस्य मोजिबुल अंसारी ने पूर्वाह्न 11 बजे निरीक्षण किया. निरीक्षण में बीडीओ ज्ञान शंकर जायसवाल, सीओ अनिल कुमार, सीआइ जगदीश उरांव, राजस्व कर्मचारी, अमीन, सीडीपीओ, पशु चिकित्सक, सहित अन्य कर्मचारी कार्यालय से नदारद मिले. हालांकि सबका कार्यालय खुला था. लेकिन कोई भी बड़ा बाबू, कर्मचारी, अधिकारी बैठा हुआ नहीं था.

  • रांची :संविधान बचाओ संघर्ष समिति का महासम्मेलन 19 को

    रांची : संविधान बचाओ संघर्ष समिति की अोर से 19 को सीएए, एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ डोरंडा उर्स मैदान में दिन के एक बजे से महासम्मेलन होगा. समिति के संयोजक हजरत मौलाना कुतुबुद्दीन रिजवी, हजरत मौलाना मुफ्ती अब्दुल्लाह अजहर, पूर्व पार्षद सलाउद्दीन उर्फ संजू, हाजी रऊफ गद्दी, प्रोफेसर रिजवान अली ने गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महासभा में भारत के संविधान के जिन अनुच्छेदों पर हमला किया गया है, उससे यहां की जनता को आगाह किया जायेगा और आगे के चरणबद्ध आंदोलन के लिए सभी जाति-धर्म के लोगों को एकजुट किया जायेगा.

  • रांची : सीएए, एनआरसी के खिलाफ मानव शृंखला

    रांची : सीएए, एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ गुरुवार को जमीयतुल इराकीन के तत्वावधान में कर्बला चौक के समीप मानव शृंखला बनायी गयी.

  • रांची : सामूहिक प्रयास से ही पेट्रोलियम उत्पादों का संरक्षण होगा : गवर्नर

    रांची : प्रकृति में संसाधन सीमित हैं. बढ़ती जनसंख्या के साथ-साथ लोगों की आवश्यकताएं बढ़ती जा रही हैं. दिन-प्रतिदिन वाहनों की संख्या बढ़ रही है.

  • झारखंड टेक्निकल विवि में लोकपाल नियुक्त होंगे

    रांची : केंद्र सरकार, यूजीसी और एआइसीटीइ के मुताबिक विश्वविद्यालयों में लोकपाल का गठन करना आवश्यक है. झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी राज्य का पहला विवि होगा, जहां लोकपाल की नियुक्ति की जा रही है.

  • रांची : रिजर्व ओएमआर शीट के लिए अनुमति जरूरी

    रांची : राज्य में कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा उन्हीं केंद्रों पर होगी, जहां मैट्रिक की परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में होगी. प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के दो घंटा पहले संबंधित केंद्रों को उपलब्ध कराया जायेगा.

  • रांची : दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता के लिए आज तक होगा रजिस्ट्रेशन

    रांची : मेधा डेयरी के तत्वावधान में 18 जनवरी को होनेवाली दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता काे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. मेधा डेयरी के विपणन प्रमुख अमृतेश कुमार ने कहा कि अब तक कुल 713 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

  • रांची : केंद्रीय सरना समिति का चुनाव स्थगित, मतभेद आया सामने

    रांची : अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की उपसमिति केंद्रीय सरना समिति की कमेटी का दो फरवरी को होनेवाला चुनाव स्थगित कर दिया गया है. आदिवासी सरना समिति के महासचिव सत्यनारायण लकड़ा ने गुरुवार को मुख्य चुनाव पदाधिकारी के अपने पद से इस्तीफा दे दिया. मीडिया में बयान जारी कर उन्होंने कहा कि चुनाव कमेटी में तैनात पदाधिकारी बाना मुंडा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

  • रांची : चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित होंगे हेमंत सोरेन

    रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड के बरहेट और दुमका विधानसभा क्षेत्र में एक जनप्रतिनिधि के रूप बेहतर और अनुकरणीय कार्य करने के लिए चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड-2019 से सम्मानित किया जायेगा. 20 जनवरी को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में श्री सोरेन को सम्मानित करेंगे. पुरस्कार मिलने की सूचना पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अवार्ड राज्य की जनता को समर्पित है. मैं बरहेट और दुमका की जनता को नमन करता हूं. आप सभी के सहयोग के लिए आपका आभारी हूं.

  • पशुपालन घोटाला : .....जब जज के सामने लालू ने जोड़े हाथ और कहा, हुजूर हमने एक पैसा नहीं लिया, हमें फंसाया गया

    रांची : पशुपालन घोटाला में डोरंडा कोषागार से 139़ 35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के सबसे बड़े मामले (आरसी-47 ए/ 96) में गुरुवार को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का बयान दर्ज हुआ. उनसे बयान के दौरान 34 प्रश्न पूछ गये, जिनमें अधिकतर आरोपों से उन्होंने इनकार किया.

  • पंचायतों में समस्याओं का होगा निबटारा

    रांची : हर बुधवार व शनिवार को राज्य के सारे प्रखंडों व पंचायतों में लोगों की समस्याएं सुनी जायेगी. समस्या सुनने के लिए संबंधित अफसर मौजूद रहेंगे. यहां सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हर बुधवार को उपायुक्त व शनिवार को उप विकास आयुक्त खुद उपस्थित रहेंगे. वे यहां आने वाले लोगों की समस्याएं सुनेंगे. इसके बाद मौके पर ही इसका निबटारा किया जायेगा. मुख्य सचिव ने सारे उपायुक्तों को इस संबंध में निर्देश दिया है.

  • रांची : वरिष्ठ पत्रकार विजयकांत पाठक की माता का निधन, आज हरमू घाट पर अंतिम संस्कार

    रांची : वरिष्ठ पत्रकार और प्रभात खबर, धनबाद के स्थानीय संपादक विजयकांत पाठक की माता सुमित्रा देवी का गुरुवार को देहांत हो गया. वह 92 साल की थीं. उनका स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था.

  • चारा घोटाला मामला : सीबीआइ के विशेष कोर्ट में लालू प्रसाद से पूछे गये 34 सवाल

    रांची : सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में गुरुवार को पशुपालन घोटाला से जुड़े सबसे बड़े मामले (कांड संख्या आरसी - 47 ए /96) में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का बयान दर्ज किया गया. रिम्स से कोर्ट पहुंचने पर उनके समर्थकों और आम लोगों की भीड़ पहुंची थी. लालू जैसे ही अदालत में पहुंचे, वैसे ही परिसर में अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी़ लोग उन्हें देखने के लिए सीबीआइ कोर्ट के प्रथम व दूसरे तल्ले पर भी खड़े थे़

  • मामला राजधानी ट्रेन में एक्सपायर्ड कॉफी- दूध पाउडर देने का, आइआरसीटीसी ने कहा होगी कार्रवाई, रेलवे ने झाड़ा पल्ला

    रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार को यात्रियों के बीच एक्सपायरी कॉफी और दूध का पाउडर बांटा गया था. एक यात्री ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय व आइआरसीटीसी को इसकी जानकारी दी थी.

  • मुख्य सचिव ने दिया निर्देश, हर बुधवार और शनिवार को प्रखंडों और पंचायतों में समस्याओं का होगा निबटारा

    रांची : हर बुधवार व शनिवार को राज्य के सारे प्रखंडों व पंचायतों में लोगों की समस्याएं सुनी जायेगी. समस्या सुनने के लिए संबंधित अफसर मौजूद रहेंगे. यहां सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हर बुधवार को उपायुक्त व शनिवार को उप विकास आयुक्त खुद उपस्थित रहेंगे. वे यहां आने वाले लोगों की समस्याएं सुनेंगे.

  • कोल इंडिया को 16 नये कोल ब्लॉक आवंटित

    रांची : कोयला एवं खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिल्ली में कहा है कि भारत सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनी कोल इंडिया (सीआइएल) को और मजबूत बनाने तथा इसका अौर विस्तार करने के लिए कटिबद्ध है. इन्हीं प्रयासों के तहत कोयला उत्पादन बढ़ाने के लिए सरकार ने हाल ही में कंपनी को 16 नये कोल ब्लॉक आवंटित किये हैं. इसी के साथ कोल इंडिया के पास अब तक आवंटित कोल ब्लॉक की संख्या 463 हो गयी है.

  • आज सोनिया गांधी से मिलेंगे झारखंड के नवनिर्वाचित कांग्रेसी विधायक

    रांची : झारखंड के नवनिर्वाचित कांग्रेस के विधायक 17 जनवरी को नयी दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता सह मंत्री आलमगीर आलम समेत पार्टी के विधायक गुरुवार को दिल्ली पहुंचे. झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सोनिया गांधी पार्टी के सभी 16 विधायकों के साथ पहली बार औपचारिक मुलाकात करेंगी. इस दौरान प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहेंगे.

  • 1932 के खतियान पर बोले बाबूलाल, बोलने की बजाय ठंडे दिमाग से काम करे प्रदेश सरकार

    रांची : शिबू सोरेन के बयान के बाद राज्य में स्थानीयता की नीति 1932 के खतियान के आधार पर लागू किये जाने का मामला तूल पकड़ रहा है. इस बीच राज्य के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी अपनी बातें रखीं है़

  • नयी कार्यकारिणी लगायेगी विलय पर मुहर, पार्टी विरोधी स्टैंड लेनेवाले नेता हो सकते हैं निष्कासित, आज क्षेत्र का दौरा करेंगे बाबूलाल मरांडी

    रांची : झाविमो में जल्द ही नयी कार्यकारिणी का गठन होगा़ पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी विदेश से लौट आये है़ं वह शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र राजधनवार में रहेंगे़ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ रायशुमारी करेंगे़ विधानसभा चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद श्री मरांडी अब तक क्षेत्र नहीं गये है़ं सूचना के मुताबिक श्री मरांडी के राजधनवार से लौटते ही नयी कार्यकारिणी की घोषणा होगी़ नयी कार्यकारिणी भाजपा में विलय पर मुहर लगायेगी़ श्री मरांडी पार्टी संविधान के अनुसार विधिवत विलय की प्रक्रिया अपनाना चाहते है़ं इधर पार्टी के दो विधायक प्रदीप यादव व बंधु तिर्की विलय के पक्ष में नहीं है़ं

  • रामगढ़ में गड्ढा खोद नदी से पानी लाती हैं महिलाएं, सीएम ने कहा- शर्मनाक, इधर, बीमारी के कारण धनबाद नहीं जा सके हेमंत

    ट्विटर पर रामगढ़ और कोडरमा डीसी को दिया निर्देश : पानी की समस्या का शीघ्र हो समाधान रांची : रामगढ़ में नदी किनारे गड्ढा खोद कर पीने के लिए पानी एकत्रित करती महिलाओं का वीडियो देख मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे शर्मनाक बताया है.

  • रांची : लोकधन पर विधायिका का नहीं है नियंत्रण: स्पीकर

    रांची : विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने कहा है कि राज्य की संचित निधि से या संघ की संचित निधि से एक भी पैसे का व्यय बिना विधायी सदनों की सहमति के नहीं हो सकता है. इसी ढंग से एक-एक पैसे की आमदनी जो जनता से कर के माध्यम से वसूले जाते हैं, वह भी बिना विधायी सदन की सहमति से नहीं की जा सकती है़ बावजूद इसके लोकधन पर विधायिका का वास्तविक नियंत्रण नहीं रह गया है. इसके लिए विधायकों को सजग रहना पड़ेगा.

  • रांची विवि : नयी पेंशन स्कीम लागू, अब बेसिक और डीए की 10% राशि कटेगी

    रांची : रांची विवि में न्यू पेंशन स्कीम अब तक लागू नहीं हो सकी है. एक दिसंबर 2004 के बाद नियुक्त कर्मियों, अधिकारियों व शिक्षकों पर यह स्कीम लागू होनी है. फिलहाल यह स्कीम वर्ष 2004 के बाद अनुकंपा पर नियुक्त कर्मी, झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) से 2008 में नियुक्त शिक्षक व झारखंड लोक सेवा आयोग से नियुक्त विवि अधिकारी प्रभावित होंगे. नयी पेंशन स्कीम के तहत अब कर्मी के बेसिक अौर डीए का 10 प्रतिशत कटेगा अौर उतनी ही राशि अब सरकार देगी. विवि में पूर्व सिर्फ बेसिक की ही 10 प्रतिशत राशि काटी जाती थी.

  • मनी लांडरिंग केस में कोर्ट में पेश हुए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा

    रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा गुरुवार को रांची स्थित प्रवर्तन निदेशालय के विशेष जज एके मिश्र की अदालत में पेश हुए. मधु कोड़ा पर 3633.11 करोड़ रुपये की मनी लांडरिंग का आरोप है. इस मामले में कोड़ा के अलावा विनोद सिन्हा, विकास कुमार सिन्हा, अरविंद व्यास, विजय जोशी, अनिल बस्तावड़े समेत 15 लोगों पर आरोप तय हो चुका है. आरोप है कि मधु कोड़ा के मुख्यमंत्री रहते भ्रष्टाचार के पैसे का दुबई, स्वीडन, इंडोनेशिया, थाइलैंड, लाइबेरिया में निवेश किया गया.

  • कोर्ट में 34 सवालों के जवाब देकर रिम्स अस्पताल लौटे लालू प्रसाद यादव, 20 जनवरी को फिर होगी सुनवाई

    रांची : चारा घोटाला (Fodder Scam) के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने पांचवें मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत में गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया. उन्होंने कोर्ट के 34 सवालों के जवाब दिये. इसके बाद यहां से उन्हें सीधे राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) ले जाया गया. रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर उनका इंतजार कर रहे पत्रकार कई सवालों के जवाब चाहते थे, लेकिन लालू यादव ने किसी के सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनी नयी सरकार को बधाई दी है.

  • चारा घोटाला : CBI की विशेष अदालत में आज लालू की पेशी, पेइंग वार्ड से भेजने से पहले होगी जांच

    रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद की पेशी गुरुवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में होगी. पेशी के लिए लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से सुबह 10 बजे ले जाया जायेगा. उनके साथ चिकित्सक भी रहेंगे. चिकित्सक उपलब्ध कराने के लिए जेल अधीक्षक ने पत्र भेजकर रिम्स प्रबंधन से आग्रह किया गया है. सूत्रों की मानें तो रिम्स प्रबंधन ने यूनिट इंचार्ज व उनका इलाज कर रहे प्रोफेसर डॉ उमेश प्रसाद को भेजने का फैसला लिया है.

  • 12 करोड़ की लागत से कई सड़कें और नालियां बनेंगी

    रांची : रांची नगर निगम द्वारा 12 करोड़ की लागत से शहर के 10 वार्डों में सड़क व नाली का निर्माण कराया जायेगा. इसके लिए बुधवार को रांची नगर निगम द्वारा टेंडर निकाला गया है. सभी वार्डों के लिए निकाले गये इन टेंडरों का फाइनल छह फरवरी को होगा. सभी कार्य को पूरा करने के लिए छह माह से लेकर नौ माह की समयसीमा निर्धारित की गयी है.

  • गंदगी से पटे हैं शहर के तालाब, अधिकारियों को नहीं है ख्याल

    रांची : पूरे देश में इन दिनों स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है. इसे लेकर आम लाेगों से शहर को साफ-सुथरा रखने की अपील की जा रही है. प्रचार वाहन व होर्डिंग लगा कर लोगों से अपील की जा रही है कि वे शहर को गंदा न करें. निगम की इस अपील का असर दिखने लगा है. पहले ही तुलना में अब कूड़ा उठाव का कार्य व्यवस्थित हुआ है.

  • ग्रिड अपग्रेडेशन जारी, अभी शहर में रहेगा बिजली संकट

    रांची : राजधानी के बिजली उपभोक्ताओं को इस महीने कुछ और दिन विद्युत संकट का सामना करना पड़ेगा. झारखंड बिजली संचरण निगम इस महीने की 18, 20 और 22 जनवरी को मेगा पावर ब्लॉक लेने की योजना तैयार की है. आपको बता दें कि केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग की पहल पर पावर सिस्टम डेवलपमेंट फंड (पीएसडीएफ) योजना के तहत रांची के हटिया, नामकुम, कांके के पुराने ग्रिड को अपग्रेड किया जा रहा है. फिलहाल हटिया वन और टू ग्रिड को अपग्रेड किया जा रहा है.

  • कमलेश सिंह के बेटा-बेटी व दामाद के खिलाफ एक साल से सुनवाई बंद

    शकील अख्तर, रांची : पूर्व मंत्री कमलेश सिंह के बेटा-बेटी और दामाद के खिलाफ चल रहे मनी लाउंड्रिंग के मुकदमे की सुनवाई एक साल बंद है. अभियुक्तों द्वारा दायर डिसचार्ज पिटीशन पर हाइकोर्ट में फैसला सुरक्षित रहने की वजह से ट्रायल कोर्ट में आगे की कार्रवाई नहीं हो पा रही है.

  • कैबिनेट विस्तार में पांच का पेच सुलझा रहे हेमंत सोरेन, कांग्रेस कोटे में जा सकते हैं ये विभाग

    रांची : संभावना जतायी जा रही है कि 19 जनवरी तक कैबिनेट का विस्तार हो जायेगा. हालांकि, कैबिनेट विस्तार का पेच अब तक पूरी तरह नहीं सुलझा है. कांग्रेस कैबिनेट में पांच मंत्री पद पर अड़ी है. वहीं, गठबंधन में चार विधायकों पर एक मंत्री पद की बात तय थी.

  • चढ़ा तापमान, 18 से फिर बारिश

    रांची : ठंड से लोगों को लगातार राहत मिल रही है. धूप अब तीखी लगने लगी है. न्यूनतम तापमान लगातार ऊपर चढ़ रहा है. बुधवार को रांची में न्यूनतम तापमान 12 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • एक दिन में 9650 मामले सुलझे, बना विश्व रिकॉर्ड

    रांची : लोगों को त्वरित न्याय देने के मामले में पूरे विश्व में झारखंड सहित भारत का मान बढ़ा है. पहली बार झारखंड के स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी (झालसा) ने एक ही दिन में सबसे अधिक 9650 मामले निष्पादित करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

  • कई स्कूलों में मध्याह्न भोजन के खर्च का हिसाब नहीं

    रांची : राज्य के स्कूलों में मध्याह्न भोजन की राशि के खर्च का हिसाब-किताब नहीं रखा जा रहा है. कुछ स्कूलों के पास तो कैशबुक और पासबुक भी नहीं है. इसका खुलासा मध्याह्न भोजन प्राधिकरण द्वारा कराये गये सोशल ऑडिट की रिपोर्ट में हुआ है. वर्ष 2019-20 में राज्य में 1210 विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना का सोशल ऑडिट कराया गया है.

  • किया अलर्ट, राज्य के 10 जिलों में सक्रिय है माओवादी दस्ता

    रांची : प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी समय-समय पर झारखंड पुलिस के लिए चुनौती पेश करता रहा है. विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान फिर से यह संगठन सक्रिय हो गया है. स्थिति यह है कि प्रदेश के 24 में से 10 जिलों में माओवादी दस्ता घूम रहा है. इस संबंध में खुफिया विभाग ने पुलिस मुख्यालय और पुलिस की अन्य इकाईयों के वरीय अफसरों को जानकारी भेजी है. सबसे बड़े माओवादी हार्डकोर अनल उर्फ पतिराम मांझी व अनिल मुंडा दो दर्जन सदस्यों के साथ सरायकेला जिले के कुचाई थाना क्षेत्र के दलभंगा क्षेत्र में देखा गया है.

  • अखिलेश के पकड़ाने के बाद पुनई ने करायी है कई हत्याएं

    रांची : 13 जनवरी की रात नगड़ी के एड़चोरो निवासी जमीन कारोबारी इम्तियाज अंसारी की रातू के बिजूलिया में सात अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी़ हत्या पीएलएफआइ के एरिया कमांडर पुनई उरांव के इशारे पर की गयी थी. अखिलेश गोप की गिरफ्तारी के बाद पुनई इस इलाके में सक्रिय हुआ है और उसने जमीन के लिए कई हत्याएं करायी है़

  • जगन्नाथपुर व बरियातू थाना प्रभारी हटाये गये

    रांची : जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अनूप कर्मकार और बरियातू थाना प्रभारी संजीव कुमार को एसएसपी अनीश गुप्ता ने पद से हटा दिया है. दोनों को वर्तमान में पुलिस लाइन में क्लोज किया गया है. वहीं, दूसरी ओर बरियातू थाना का नया प्रभारी अनगड़ा सर्किल इंस्पेक्टर सपन कुमार महथा और जगन्नाथपुर का नया प्रभारी अभय कुमार को बनाया गया है. अनगड़ा सर्किल इंस्पेक्टर राजकुमार यादव को बनाया गया है.

  • गया का तिलकुट, बख्तियारपुर का भूरा और बड़ा खटाल से आई दही, यूं मनी लालू यादव की मकर संक्रांति

    रांची : मकर संक्रांति पर बुधवार को रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर लालू प्रसाद के समर्थकों की भीड़ रही. उनके समर्थक बासमती चूड़ा, गया का तिलकुट, बख्तियारपुर के गुड़ का भूरा, जगन्नाथपुर बड़ा खटाल से भैंस की दूध का दही लेकर आये थे. सुबह से ही समर्थकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. रिम्स में पहुंचा हर समर्थक अपने द्वारा लाये सामान को राजद अध्यक्ष तक पहुंचाना चाहता था. इसके लिए समर्थक ग्रांउड फ्लोर पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से अनुनय-विनय भी करते दिखे.

  • राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को परोसे गये एक्सपाइरी खाद्य पदार्थ

    रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार को रात में सफर कर रहे यात्रियों को एक्सपाइरी सामान परोसे गये. इस ट्रेन से नयी दिल्ली जा रहे नरेंद्र कुमार व समरेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रेन खुलने के बाद शाम में कॉफी परोसा गया. जब कॉफी के पाउच पर उनकी नजर पड़ी तो देखा कि वह एक्सपाइरी है.

  • ट्विटर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दे रहे निर्देश, निकल रहा लोगों की समस्याओं का हल

    रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय हैं. सीएम पद संभालने के बाद जो शिकायतें मिल रही हैं, उस पर वे तत्काल कार्रवाई कर रहे हैं. खासकर ट्वीट कर ही अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं. इधर, सीएम के ट्वीट करते ही अधिकारी त्वरित कार्रवाई कर रहे हैं. किसी को वृद्धा पेंशन मिल रहा है, तो किसी को राशन. ऐसे कई मामले इन दिनों सामने आये हैं, जिस पर सीएम के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है.

  • झाविमो में किचकिच बढ़ा ताे पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी दे सकते हैं विधायकी से इस्तीफा

    रांची : झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भाजपा में जाने का मन बना चुके हैं. इधर, झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव पार्टी के विलय के पक्ष में नहीं हैं. विधायक बंधु तिर्की भी किसी सूरत में भाजपा में जाने के लिए तैयार नहीं हैं. इससे झाविमो में किचकिच बढ़ सकता है. सूत्रों की मानें तो पार्टी में किचकिच बढ़ा, तो बाबूलाल मरांडी इस्तीफा दे सकते हैं.

  • बोले झाविमो विधायक बंधु तिर्की- बाबूलाल मामला साफ करें भाजपा में गये तो रास्ता अलग

    रांची : झाविमो विधायक बंधु तिर्की ने कहा है कि आग है, तो धुआं है़ अखबारों में बाबूलाल मरांडी के भाजपा में जाने की बात आ रही है़ बाबूलाल मरांडी दो टूक बतायें कि वह जा रहे हैं या नही़ं बाबूलाल पूरा मामला साफ करे़ं हमारे जैसे विधायक और कार्यकर्ता उहापोह की स्थिति में है़ं पार्टी में हमारी तरह के कई सेक्युलर मिजाज वाले कार्यकर्ता है़ं श्री तिर्की ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को धक्का लगा है़

  • सरयू राय को अलवर में मिला पर्यावरण संरक्षण सम्मान

    रांची : जमशेदपुर के विधायक सरयू राय को पर्यावरण क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए पर्यावरण संरक्षण सम्मान दिया गया है़ जल पुरुष राजेंद्र सिंह की संस्था तरुण भारत संघ की ओर से श्री राय को यह सम्मान दिया गया है़ बुधवार को राजस्थान के अलवर स्थित तरुण भारत संघ के मुख्यालय भीकमपुरा में श्री राय को इस पुरस्कार से नवाजा गया़

  • सीएए को रद्द करने, एनआरसी व एनपीआर वापस करने की मांग

    मांडर : ऐतिहासिक मुड़मा मेलाटांड़ में बुधवार को सीएए को रद्द करने, एनआरसी व एनपीआर को वापस लेने की मांग को लेकर संविधान बचाओ देश बचाओ सभा का आयोजन किया गया. संविधान बचाओ मंच ने सभा आयोजित की. सभा की शुरुआत भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़ कर की गयी.

  • पूर्व मंत्री चंद्रप्रकाश के आप्त सचिव के खिलाफ कुर्की जब्ती का आदेश

    14 करोड़ रुपये की मनी लाउंड्रिंग के मामले में राज