• झारखंड विस चुनाव : 9 दिसंबर को PM नरेंद्र मोदी बोकारो और बरही में करेंगे चुनावी सभा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान से पूर्व सोमवार को इस्पात नगर बोकारो और बरही में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. भाजपा प्रवक्ता शिव पूजन पाठक ने शनिवार को यहां बताया कि प्रधानमंत्री की पहली सभा बोकारो में दोपहर लगभग बारह बजे आयोजित होगी, जिसके बाद वह दोपहर लगभग दो बजे वह बरही में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

  • झारखंड : दूसरे चरण में 63.44% वोट, रघुवर दास, सरयू राय समेत 260 उम्मीदवारों की किस्मत इवीएम में लॉक

    रांची : सिसई में एक मतदान केंद्र पर झड़प के बाद पुलिस की फायरिंग में वोटर की मौत, चाईबासा और खूंटी में छिटफुट नक्सली घटनाओं के बीच झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण रहा. शनिवार को संपन्न मतदान में 62.40 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री रघुवर दास, सरयू राय, विधानसभा के स्पीकर डॉ दिनेश उरांव, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा सहित 260 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (इवीएम) में लॉक हो गयी.

  • झारखंड को बेचने वाले और उसे खरीदने वाले ठगबंधन से रहें सावधान : संजय सेठ

    रांची के सांसद संजय सेठ ने शनिवार को खिजरी विधानसभा के अंतर्गत तुपुदाना, वसारगढ़, सतरंजी बाजार, गणेश मोहल्ला में पदयात्रा कर भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की और खिजरी के विधानसभा के प्रत्याशी रामकुमार पाहन को भारी मतों से विजय बनाने की अपील की. सांसद संजय सेठ ने कहा कि आज जो गठबंधन हुआ है, उसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड अलग राज्य को बेचने का काम किया है.

  • बोले बुजुर्ग, वोट का इस्तेमाल कर सही प्रतिनिधियों का चयन करें

    इंद्रपुरी निवासी राधाकृष्ण (85 वर्ष) ने कहा कि हमारे जमाने में वोट को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखी जाती थी. मैं तो आज भी वोट करने के लिए उत्सुक रहता हूं. हमारे समय में हर तरफ चुनाव की ही चर्चा होती थी.

  • बेड़ो : बच्चों ने वैज्ञानिक सोच प्रदर्शित किया

    बेड़ो : विद्यालय में विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी के आयोजन से विद्यार्थियों की प्रतिभा में निखार आता है. आज विज्ञान का युग है और प्रदर्शनी विद्यार्थियों की रुचि के साथ आगे बढ़ने में सहायक साबित होगा. उक्त बातें शुक्रवार को डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में आयोजित विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी में बतौर मुख्य अतिथि पद्मश्री सिमोन उरांव ने कही. प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि व विद्यालय के निदेशक कैलाश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. निदेशक कैलाश कुमार ने कहा कि प्रदर्शनी का उद्देश्य विद्यार्थियों के अंदर सहज व सरल तरीके से रचनात्मक शैली का विकास करना है.

  • रांची : अगलगी मामले में अभी तक संवेदक की ओर से दर्ज नहीं करायी गयी प्राथमिकी

    रांची : अगलगी के कारण हुई क्षति के बाद नये विधानसभा भवन में मरम्मत कार्य शनिवार को तेजी से शुरू कर दिया गया है. इस कार्य में संवेदक द्वारा दर्जनों मजदूरों के अलावा राजमिस्त्री से काम कराया जा रहा है.

  • रांची : सरसों तेल, रिफाइन, लाल मिर्च व मक्खन हुआ महंगा

    रांची : सरसों तेल, रिफाइन व मक्खन की कीमतों में इजाफा हुआ है. वहीं लाल मिर्च और लाल हो गयी है. सरसों तेल और रिफाइन की कीमतों में पांच रुपये प्रति लीटर इजाफा हुआ है. वहीं 500 ग्राम वाले मक्खन में 10 रुपये की वृद्धि हुई है. लाल मिर्च में 50 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है.

  • अनियमितता उजागर : मुनाफे के लिए अस्पताल ने डॉक्टर की लिखी दवा का ब्रांड बदल दिया

    रांची : राज्य औषधि निदेशालय द्वारा गठित जांच टीम ने राज अस्पताल की जांच कर उसकी रिपोर्ट निदेशालय को सौंप दी है. रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं.

  • रांची : 5.3 डिग्री पहुंचा कांके का पारा, 11 व 12 दिसंबर से छाया रहेगा कोहरा, 13 को हल्की बारिश की संभावना

    रांची : उत्तर-पश्चिम दिशा में लगातार बर्फवारी होने व दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर ठंडी हवा चलने से झारखंड में ठंड का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ रहा है. सुबह में कोहरा छाया रहता है व रात में ठंड बढ़ रही है. बिरसा कृषि विवि के मौसम विभाग द्वारा दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक छह दिसंबर को कांके का न्यूनतम तापमान 05.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • चुनाव के बाद बजेगा रेडियो खांची, हर दिन हो रहा है ट्रायल, तैयार किये जायेंगे प्रोग्राम

    रांची : रांची विश्वविद्यालय का रेडियो खांची झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद बजने लगेगा. इसका सेटअप तैयार हो चुका है ट्रांसमिशन के लिए टावर भी लगा दिया गया है. हर दिन रेडियो का ट्रायल भी किया जा रहा है. इसके अलावा बाकी सारी तैयारी हो चुकी है. विवि की बेसिक साइंस बिल्डिंग में ही रेडियो स्टेशन बनाया गया है. कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने बताया कि रेडियो खांची के लिए प्रोग्राम तैयार किये जायेंगे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : रघुवर दास को चुनाव आयोग का शो-कॉज

    रांची : चुनाव आयोग ने जमशेदपुर पूर्वी के प्रत्याशी रघुवर दास को शो-कॉज किया है. उनसे प्रचार समाप्त होने के बाद मोटरसाइकिल रैली निकालने के मामले में 24 घंटों के अंदर जवाब तलब िकया गया है. दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार गुरुवार शाम तीन बजे समाप्त हो गया था. इसके बाद प्रत्याशियों को केवल डोर टू डोर की ही अनुमति थी. शुक्रवार को जनसंपर्क के क्रम में श्री दास ने बिना अनुमति के मोटरसाइकिल रैली निकाली, इसकी शिकायत दर्ज की गयी है.

  • रांची में हुई दुष्कर्म की दो घटनाओं पर हुई सुनवाई, हाइकोर्ट ने की टिप्पणी, ऐसा फैसला सुनायेंगे, जो सबके लिए सीख होगी

    रांची : झारखंड हाइकोर्ट ने शुक्रवार को वर्ष 2013 में डोरंडा में हुए छह वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म व हत्या मामले में स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कड़ी नाराजगी जतायी. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की खंडपीठ ने सरकार के जवाब को सुनने के बाद माैखिक रूप से टिप्पणी की. कहा कि हम ऐसा फैसला सुनायेंगे, जो सभी के लिए एक सीख होगी.

  • Jharkhand Election : सिसई में हिंसा को छोड़ दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्‍न, कुल 62.40% मतदान

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में हिंसा की एक घटना को छोड़कर सभी 20 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्‍न हो गया. सभी सीटों पर कुल 62.40 प्रतिशत मतदान हुआ.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कुल 81 सीटों में से सात पर एक और 39 पर जीतते रहे हैं दो पार्टी के प्रत्याशी

    रांची : झारखंड विधानसभा की कुल 81 सीटों में से सात पर किसी एक पार्टी का एकाधिकार रहा है. ये पार्टियां यहां अजेय सी हो गयी हैं. यह बहुत साफ नहीं है कि इन सीटों से विजयी उम्मीदवारों का व्यक्तित्व व काम बड़ा है या उनकी पार्टी. कांके अकेली सीट है, जिसने पार्टी के बड़े होने की बात पुख्ता की है. झारखंड गठन वाले वर्ष 2000 में तत्कालीन बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में कांके से भाजपा के रामचंद्र बैठा जीते थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : विधायक का सफरनामा, सीपी सिंह का स्थापना काल से ही भाजपा से है नाता

    रांची के विधायक चंदेश्वर प्रसाद सिंह (सीपी सिंह) का जन्म पलामू के एक किसान परिवार में हुआ था. इनकी प्राथमिक शिक्षा पैतृक गांव नवगढ़ में ही हुई. इसके बाद अागे पढ़ने के लिए सीपी रांची आये व यहीं के होकर रह गये. नौवीं कक्षा में ही इन्होंने आरएसएस की शाखा में जाना शुरू कर दिया था तथा 1980 में बनी नयी पार्टी भाजपा ज्वाइन कर ली. वह तब से अब तक भाजपा के निष्ठावान सिपाही रहे हैं. वर्ष 1996 में वह रांची विधानसभा सीट से विधायक बने तथा इसके बाद से लगातार पांच बार से वह एमएलए हैं. अभी वह छठी बार रांची सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं.

  • झारखंड को हम योग्य और समर्पित सरकार देंगे : चिदंबरम

    रांची : पूर्व केंद्रीय गृह व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुए. उन्होंने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की ओर से जारी घोषणा पत्र के वादों को एक-एक कर बताया. कहा कि हमें झारखंड की ताकत को समझना होगा.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कहीं जनसंपर्क अभियान, तो कहीं जनसभा की रौनक, प्रत्याशी कर रहे हैं दावा और मांग रहे हैं वोट

    चुनाव के दूसरे दौर के प्रत्याशी आखिरी दौर में लोगों से संपर्क साधने के साथ ही साथ बूथ मैनेजमेंट को दुरुस्त करने में शुक्रवार की देर रात तक व्यस्त रहे. इसी फेज में सबसे हॉट सीट बनी जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री रघुवर दास घर-घर जाकर वोट की अपील की. वहीं तीसरे फेज को लेकर चुनावी जनसभा का दौर और तेज हो गया है. दल के नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार सभाएं कर वोट की अपील की.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : मांडर विधानसभा सीट के लिए मतदान आज, तैयारी पूरी, बेड़ो में कुल 79,684 मतदाता करेंगे मतदान

    बेड़ो : मांडर विधानसभा क्षेत्र के बेड़ो प्रखंड में शनिवार को मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रखंड में कुल मतदाता 79,684 हैं. जिसमें पुरुष मतदाता 41,093, महिला मतदाता 38,591 हैं. पूरे प्रखंड में तीन जोन, 19 सेक्टर, 13 कलस्टर बनाये गये हैं. प्रखंड में14 सामान्य मतदान केंद्र, संवेदनशील 60, अतिसंवेदनशील 33 बूथ हैं. कुल मतदान केंद्रों की संख्या 107 है. जिसमें छह आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है.

  • झारखंड विस चुनाव का दूसरा चरण : छह जिलों की 20 सीटों पर मतदान आज, कहीं मुश्किल है किले में सेंधमारी, तो कहीं पासा पलटने की तैयारी

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान शनिवार को है. सात जिलों की 20 विधानसभा सीटों पर हो रहे इस चुनाव पर सबकी नजर है. इस चरण में कई हॉट सीट हैं, जहां राजनीति की धार तेज है. दूसरे चरण का चुनाव अहम होगा. क्योंकि इससे झारखंड में पार्टियों के लिए सत्ता का रास्ता तय होने वाला है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : 260 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे 48.25 लाख मतदाता

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शनिवार को होगा. सात जिलों की 20 विधानसभा सीटों के लिए 48,25,038 वोटर 260 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे. चुनाव आयोग ने जमशेदपुर पूर्वी और जमशेदपुर पश्चिमी में सुबह सात से लेकर पांच बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया है. शेष 18 सीटों पर सुबह सात से अपराह्न तीन बजे तक मतदान होगा.

  • प्रभात खबर अपील और पहल : जरूर करें मतदान, कल साइकिल रैली में आप भी हों शामिल

    आज झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. लोकतंत्र के इस महापर्व में हर मतदाता की सहभागिता जरूरी है. प्रभात खबर अपील करता है कि सभी मतदान को अपनी प्राथमिकता में शामिल करें और घरों से निकल कर वोट करने के लिए बूथों पर जायें. हर एक वोट राज्य के भविष्य और इसके विकास की दिशा तय करेगा.

  • देश की अर्थव्यवस्था गर्त में : पी चिदंबरम

    रांची : केंद्र सरकार में गृह व वित्त मंत्री रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था गर्त में है. देश की अर्थव्यवस्था आज अक्षम हाथों में हैं. फरवरी 2019 में देश का जीडीपी 7़ 4 प्रतिशत था, दिसंबर में यह पांच प्रतिशत हो गया. देश में पहले ऐसा नहीं हुआ, अभी ये और नीचे जायेगा. इसका असर झारखंड पर भी पड़ेगा.

  • चारा घोटाला : लालू की जमानत याचिका खारिज

    रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में शुक्रवार को चारा घाेटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने प्रार्थी व सीबीआइ का पक्ष सुना. इसके बाद प्रार्थी को राहत देने से इन्कार कर दिया. अदालत ने कहा कि इस मामले में प्रार्थी को निचली अदालत से सात साल की सजा हुई है. आधी सजा अभी पूरी नहीं हुई है. अन्य मामलों में कई आरोपितों को अदालत ने आधी सजा पूरी करने के बाद ही जमानत दी है. इस मामले में प्रार्थी की सजा आधी पूरी नहीं हुई है.

  • डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्‍कूल में हस्‍तशिल्‍प एवं विज्ञान प्रदर्शनी

    शुक्रवार को डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल, बेड़ो में हस्तकला सह विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पदमश्री सिमोन उरांव ने किया. प्रदर्शनी में बच्चों ने विज्ञान से जुड़े विभिन्न मॉडलों का निर्माण किया. जिसमें हाइड्रो इलेक्ट्रिक, रोबोटिक कार, टेस्ला कोइल, मानव पाचन तंत्र, ब्रेन, सेव वाटर, वायु प्रदूषण, 3डी वीडियो, ग्रीन सिटी, ग्रीन विलेज, जू एवं विभिन्न प्रकार के हस्तकला वेस्ट मेटेरियल से सजावटी वस्तुओं का निर्माण किया था.

  • झारखंड विस चुनाव : दो माह के अंदर 20 विस सीटों पर जुड़े 72 हजार से अधिक नये वोटर्स

    सात दिसंबर को दूसरे चऱण में 20 सीटों के लिए होनेवाले मतदान में 72,670 ऐसे मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनके नाम 12 अक्टूबर 2019 को प्रकाशित मतदाता सूची के उपरांत मतदाता सूची में दर्ज किया गया है. इस तरह 12 अक्टूबर के बाद दो माह के अंदर पुरुष मतदाताओं की संख्या में 29,575, महिला मतदाताओं की संख्या में 43,072 औऱ थर्ड जेंडर के मतदाताओं में 23 की बढ़ोत्तरी हुई है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कल 260 प्रत्याशियों में से 20 विधायक चुनेंगे झारखंड के 47.25 लाख मतदाता

    रांची : झारखंड के 47 लाख से अधिक मतदाता शनिवार को 20 विधायक चुनने के लिए मतदान करेंगे.

  • झारखंड विस चुनाव ग्राउंड रिपोर्ट : सब्जी उत्पादक क्षेत्र मांडर में राजनीति की बिसात पर रणनीति का तड़का लगा रहे प्रत्याशी

    झारखंड विधानसभा क्षेत्रों में से एक मांडर विधानसभा क्षेत्र. पूरे का पूरा क्षेत्र विभिन्न प्रकार की सब्जियों के उत्पादन के लिए विख्यात है. आलम यह कि मांडर इलाके में उत्पादित सब्जियों में झारखंड ही नहीं, बिहार, बंगाल और ओड़िशा के घरों में भी तड़का लगाया जाता है. रोजाना सैकड़ों ट्रक यहां के खेतों में लहलहाती ताजी सब्जियों से भरकर कारोबारी मंडियों के लिए निकलते हैं. इसी सब्जी उत्पादक क्षेत्र में आगामी सात दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है.

  • चारा घोटाला मामले में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज, जेडीयू के पूर्व सांसद को मिली जमानत

    रांची : झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से धन के गबन के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी. इस मामले में आज न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने सुनवाई पूरी की और लालू की जमानत याचिका इस आधार पर खारिज कर दी कि अभी उन्होंने सीबीआई अदालत द्वारा दी गयी सजा की आधी अवधि न्यायिक हिरासत में पूरी नहीं की है.

  • चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव को झटका, झारखंड हाइकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

    रांची : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार को झारखंड हाइकोर्ट से तगड़ा झटका लगा. चारा घोटाला मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गयी. लालू प्रसाद ने अविभाजित बिहार के सबसे बड़े चारा घोटाला के दुमका कोषागार से फर्जी कागजात के आधार पर निकासी मामले में अपनी सजा को चुनौती दी थी. उन्होंने कोर्ट से जमानत देने का भी अनुरोध किया था.

  • Ranchi में बोले चिदंबरम : नरेंद्र मोदी और झारखंड की रघुवर दास सरकार देश की सबसे निकम्मी सरकारें

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची में देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को केंद्र सरकार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और झारखंड की रघुवर दास सरकार पर जमकर हमले किये. पूर्व वित्त मंत्री ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य की रघुवर दास की अगुवाई वाली भाजपा सरकार को सबसे निकम्मी सरकार करार दिया.

  • झारखंड चुनाव में केवल 12 प्रतिशत महिला उम्मीदवार

    रांची : देश में सभी राजनीतिक दल महिला सशक्तिकरण की बातें करते हैं, लेकिन झारखंड विधानसभा चुनाव में उन्होंने औसतन महज 12 प्रतिशत महिलाओं को ही चुनाव के मैदान में उतारा है. झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान हो रहा है.

  • झारखंड में मनरेगा योजना से जुड़े गबन मामले में 1.45 करोड़ की संपत्ति इडी ने की कुर्क

    रांची/नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने झारखंड में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) कोषों के कथित गबन से संबंधित धनशोधन मामले की जांच के दौरान 1.45 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. निदेशालय ने बताया कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत खूंटी जिले के पूर्व कनिष्ठ अभियंता ‘जिला परिषद’ राम बिनोद प्रसाद सिन्हा की चल संपत्तियों की कुर्की के लिए एक अस्थायी आदेश जारी किया गया है.

  • झारखंड चुनाव 2019 : बूथ की ओर रवाना हुए मतदानकर्मी, 7 दिसंबर को रघुवर समेत 260 उम्मीदवारों की किस्मत होगी लॉक

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण का मतदान कराने के लिए मतदानकर्मी इवीएम के साथ अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गये हैं. प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग में मुख्यमंत्री रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी सीट समेत कुल 20 सीटों पर शनिवार (7 दिसंबर, 2019) को मतदान है. दूसरे चरण में 47,24,968 मतदाता 260 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 260 उम्मीदवारों में 29 महिला और 73 निर्दलीय हैं. निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए 24,264 मतदानकर्मी और 42,000 से अधिक जवानों को क्षेत्रों में तैनात किया गया है.

  • VIDEO : तमाड़ में कौन मारेगा मैदान? विकास मुंडा, रीता, राम दुर्लभ सिंह मुंडा, राजा पीटर या कुंदन पाहन

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 7 दिसंबर को तमाड़ विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग है. प्रकृति की गोद में बसे तमाड़ में कई धार्मिक स्थल और पिकनिक स्पॉट हैं. इस विधानसभा के नाम एक रिकॉर्ड है. मुख्यमंत्री रहते दिशोम गुरु शिबू सोरेन को पराजित करने का रिकॉर्ड. गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर से हारने के बाद शिबू सोरेन को इस्तीफा देना पड़ा और झारखंड में राष्ट्रपति शासन लग गया.

  • रांची : बैठकों में चंद्रवंशी समाज को वोट के लिए रिझायेंगे मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी

    रांची : स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा नेता रामचंद्र चंद्रवंशी विधानसभा चुनाव में चंद्रवंशी समाज को रिझायेंगे. वह अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में स्थित चंद्रवंशी समाज के लोगों के साथ बैठक करेंगे. वे छह दिसंबर को रामगढ़, बरही और कोडरमा में चंद्रवंशी समाज के साथ बैठक करेंगे. सात दिसंबर को बड़कागांव, सिमरिया में बैठक करेंगे. फिर आठ दिसंबर को हजारीबाग एवं मांडू में बैठक करेंगे.

  • चान्हो में कार से 5.20 लाख नकद बरामद

    चान्हो : वाहन चेकिंग के क्रम में चान्हो के मदरसा चौक से गुरुवार को अधिकारियों ने एक अॉल्टो कार से 5 लाख 20 हजार रुपये नकद जब्त किये. कार में चान्हो के ही पतरातू निवासी हरिश्चन्द्र महतो सवार थे. बताया जा रहा है कि दिन में करीब 12 बजे जवानों के साथ चान्हो सीओ प्रवीण कुमार सिंह व थाना प्रभारी दिलेश्वर कुमार मदरसा चौक पर वाहन चेकिंग अभियान चला रहे थे.

  • रांची :चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के तहत सात दिसंबर को तमाड़ और मांडर में चुनाव होने वाला है. इसके लिए कुल 400 गाड़ियां जमा हुई हैं. इसमें 250 छोटी और 150 बसें शामिल हैं.

  • रांची : चुनाव कार्य में बाधा डालने पर तुरंत किया जायेगा गिरफ्तार

    रांची : विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में रांची जिले में दो विधानसभा क्षेत्रों में सात दिसंबर को मतदान होना है. चुनाव प्रचार की समयसीमा खत्म होने के बाद गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने सदर एसडीओ व बुंडू एसडीआे के साथ प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि रांची जिला प्रशासन हर परिस्थिति में स्वच्छ मतदान करायेगा. मतदान केंद्र के 100 मीटर के अंदर किसी भी तरह के हथियार के साथ प्रवेश करने पर तुरंत गिरफ्तार किया जायेगा.

  • रांची :चुनाव व मतगणना के लिए ट्रैफिक में परिवर्तन

    रांची : सात दिसंबर को चुनाव के दिन इवीएम को सुरक्षित पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम पहुंचाने के लिए व मतगणना के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रैफिक में आंशिक परिवर्तन किया गया है़ इस दौरान तिलता चौक से पिस्का मोड़ तक भारी वाहनों, मालवाहकों व मिनी ट्रकों के वाहनों का प्रवेश सात दिसंबर की सुबह छह से रात नौ बजे तक वर्जित रहेगा.

  • रांची : फ्यूचर वोटर्स बनेंगे बूथ ऐप वॉलिंटियर्स

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव में पहली बार बूथ एेप का इस्तेमाल किया जा रहा है. झारखंड के 15 विधानसभा क्षेत्रों में इसका इस्तेमाल किया जायेगा. इसमें रांची विधानसभा का नाम भी शामिल है.

  • रांची : टोकन सिस्टम प्रभावी व मतदाताओं के बैठने की व्यवस्था हो

    रांची : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइसी) विनय कुमार चौबे ने तीसरे चरण में 12 दिसंबर को 17 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को कई निर्देश दिया है. उन्हें मतदान में टोकन सिस्टम को प्रभावी तरीके से लागू करने को कहा गया है. वहीं मतदान केंद्रों में मतदाताअों के बैठने की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है.

  • रांची : खूंटी-तमाड़ के 10 बूथों में नहीं पहुंची बिजली

    रांची : घने जंगलों की वजह से खूंटी, तोरपा व तमाड़ विधानसभा के 10 बूथों में बिजली नहीं पहुंच सकी. इन बूथों पर बिजली के बिना ही मतदान होगा. ये बूथ हैं तमाड़ विधानसभा के अड़की स्थित बूथ संख्या 142, 145,146,163, 164, 165 व 166. वहीं खूंटी विधानसभा मुरहू स्थित बूथ संख्या 266 व 280 और तोरपा विधानसभा के रनिया स्थित 154 बूथ संख्या में बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा सका है.

  • रांची : मतदान केंद्रों पर बिजली व्यवस्था दुरुस्त

    रांची : विधानसभा चुनाव के दौरान रांची जिले के सभी 2695 मतदान केंद्रों में बिजली की सुविधा उपलब्ध रहेगी. विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राय महिमापत रे ने सभी मतदान केंद्रों पर एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी (एएमएफ) सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. इसमें सभी बूथों को चेक कर वहां बिजली उपलब्ध कराना भी शामिल था. अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सुदूरवर्ती इलाकों में कुछ मतदान केंद्रों पर खामियां सामने आयी थीं. जहां मुख्य कमरे के अलावा कुछ कमरे के अंदर बिजली सप्लाई ठीक नहीं थी. उसकी पहचान कर समस्या का समाधान किया गया.

  • रांची : शैल यामहा की फर्जी वेबसाइट बना कर ठगी, शिकायत दर्ज

    बाइक सर्विसिंग की बुकिंग के नाम पर बनाया जा रहा निशाना रांची : अरगोड़ा-पुंदाग रोड स्थित शैल यामहा बाइक सर्विस सेंटर का फर्जी वेबसाइट बना कर बाइक सर्विसिंग के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. सर्विस सेंटर के संचालक मिथिलेश कुमार ने अरगोड़ा थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने फर्जी वेबसाइट और मोबाइल नंबर डाल कर ठगी का संदेह साइबर अपराधियों पर जाहिर किया है.

  • रांची : चकरबंदा से आये नक्सलियों ने की थी पलामू में दो की हत्या

    रांची : पलामू के पीपरा थाना क्षेत्र स्थित बाजार में पीपरा प्रखंड प्रमुख के पति मोहन गुप्ता और फल व्यवसायी सूरज कुमार सोनी हत्याकांड में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं. पुलिस के अनुसार, घटना में नक्सली अरविंद मुखिया और नितेश के दस्ते की संलिप्तता की बात सामने आयी है. औरंगाबाद (बिहार) के चकरबंदा से आये नक्सली अरविंद मुखिया और नितेश ने स्थानीय नक्सली संजय उरांव उर्फ संजय बुधराम के सहयोग से घटना को अंजाम दिया. घटना को अंजाम देने के लिए रेकी और सहयोग करने में दो-तीन स्थानीय लोगों ने भी मदद की है, उनकी पहचान कर ली गयी है. उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है. आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही हत्याकांड की मूल वजह का खुलासा हो सकेगा.

  • रांची : 3.19 किलो अफीम के साथ दो गिरफ्तार

    रांची : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने चौपारण थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे-2 के इटखोरी मोड़ के पास से 3़ 19 किलो अफीम के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इनमें चतरा के जोड़ी निवासी संतोष साव (32) और हंटरगंज थाना क्षेत्र के कोबना गांव निवासी विद्यानंद महतो (44) हैं, दोनाें को जेल भेज दिया गया है. जब्त अफीम का बाजार मूल्य पांच लाख रुपये बताया जा रहा है. दोनों हंटरगंज से अफीम लेकर चौपारण में डिलेवरी करने जा रहे थे. गुप्त सूचना पर एनसीबी एसपी सुरेश कुमार सिंह ने एक टीम गठित की और दोनों को पकड़ा गया. एनसीबी टीम में एसपी के अलावा एके मिश्रा, अमित कुमार भगत, कृष्णा, तारकनाथ व कुश कुमार शामिल थे.

  • रांची : गोपाल प्रसाद सहित तीन की एबीपी खारिज

    जेपीएससी लेक्चरर नियुक्ति घोटाला मामला रांची : सीबीआइ के विशेष जज एके मिश्रा की अदालत ने गुरुवार को लेक्चरर नियुक्ति घोटाला के आरोपी जेपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष गोपाल प्रसाद, लेक्चरर अंजू पुष्पा बा और दशरथ प्रसाद अग्रवाल की अग्रिम जमानत याचिका (एबीपी) खारिज कर दी.

  • रांची : लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई आज

    रांची : झारखंड हाइकोर्ट में शुक्रवार को चारा घाेटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की अोर से दायर जमानत याचिका पर सुनवाई होगी.

  • रांची : बीएयू में बिल भुगतान के पैसे को लेकर विवाद, हुआ हंगामा

    रांची : बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में गुरुवार को ठेकेदारों ने जम कर हंगामा किया. ये ठेकेदार काम के एवज में लंबित पड़े बिल भुगतान करने की मांग कर रहे थे. ठेकेदारों ने बिल भुगतान के लिए संबंधित अधिकारी पर अधिक पैसे लेने का आरोप लगाया है. विवि में वर्तमान में कार्य व संयंत्र विभाग द्वारा लगभग 50 करोड़ रुपये की ठेकेदारी कार्य चल रहा है.

  • रांची : यूपी के पूर्व एमएलसी जयेश भेजे गये जेल

    रांची : यूपी के शाहजहांपुर से पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद को परमानंद उपाध्याय की अदालत में 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. बुधवार को सिल्ली थाना पुलिस ने उनकी फॉर्च्यूनर कार से 4़ 31 लाख नकद, भुजाली, पिस्टल व गोली बरामद की थी. उन्हें आज अदालत में पेश किया गया. उन्होंने कहा कि वह पुरी जा रहे थे, रास्ते के खर्च के लिए पैसा रखा था. उन्होंने पिस्तौल का लाइसेंस दिखाया, जो पिस्तौल से मैच नहीं हुआ.

  • क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा को विजयी बनायें

    सिकिदि : भाजपा पार्टी ने गुरुवार को हरातु पंचायत में चुनावी सभा की. सभा में विधानसभा चुनाव प्रभारी नंदकिशोर यादव ने लोगों से खिजरी के प्रत्याशी राम कुमार पहान के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

  • रांची : हर सप्ताह होती है स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

    रांची : राज्य स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हर सप्ताह हो रही है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनी कमेटी जनहित से संबंधित अति आवश्यक कार्यों के मामलों में निर्णय लेकर प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेज रही है.

  • रांची : नाले में गिरे बच्चे का हाथ दिखा, तो मां ने कूद कर निकाला, रांची चिल्ड्रेन अस्पताल में चल रहा इलाज

    लोअर वर्द्धमान कंपाउंड के पाहन टोली में खेलने के दौरान नाले में गिर गया था बच्चा रांची : लोअर वर्द्धमान कंपाउंड के पाहन टोली (फ्रेंड्स कॉलोनी) में गुरुवार को करमटोली की ओर से बह कर आ रहे नाले में सवा साल का बच्चा अखिल उरांव गिर गया था. उसका केवल हाथ दिख रहा था. बच्चे की मां सोनी उरांव बगल में कुएं पर कपड़ा धो रही थी. जब इसकी जानकारी उसे मिली, तो उसने नाले में कूद कर बच्चे को निकाला. नाले से निकालने के बाद बच्चे की सांस नहीं चल रही थी. इस दौरान वहां हो-हल्ला मच गया. शोर सुन कर पदयात्रा कर रहे झामुमो प्रत्याशी व कार्यकर्ता वहां पहुंचे

  • रांची : तीन दिन से सड़क पर पड़ा है विक्षिप्त

    रांची : हिनू स्थित क्राउन प्लाजा के समीप एक विक्षिप्त तीन दिनों से सड़क किनारे पड़ा हुआ है. कभी-कभी वह बीच सड़क पर जाकर सो जा रहा है. स्थानीय लोगों की मानें, तो अगर इस विक्षिप्त को यहां से नहीं हटाया गया, तो कुछ अनहोनी भी हो सकती है. लोगों ने इस संबंध में उपायुक्त व नगर आयुक्त से मदद की गुहार लगायी है, ताकि विक्षिप्त को उचित जगह पर पहुंचाया जा सके.

  • रांची : डिग्री नहीं है, पर समाज सेवा के लिए कर रहे हाइड्रोसील और हर्निया का ऑपरेशन

    बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित कई क्लिनिकों की जांच की गयी रांची : सिविल सर्जन, रांची द्वारा झोलाछाप तथा अनिबंधित नर्सिंग होम के लिए गठित जांच टीम ने गुरुवार को पंडरा इलाके में कई क्लिनिक की जांच की. यहां फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित गांधी सेवा सदन की निबंधन अवधि एक जून को ही समाप्त हो गयी है, पर यह नर्सिंग होम संचालित है.

  • रांची : बस स्टैंड के पीछे हाथ धो कर पड़ी है ट्रैफिक पुलिस : यूसुफ खान

    रांची : खादगढ़ा बस स्टैंड के ठेकेदार यूसुफ खान ने बस स्टैंड का संचालन करने से इनकार कर दिया है. ठेका सरेंडर करने का पत्र उन्होंने नगर निगम को सौंप दिया है. गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दो माह से ट्रैफिक पुलिस हाथ धो कर बस टर्मिनल के पीछे पड़ी है. वर्षों से बस टर्मिनल का संचालन हो रहा है.

  • रांची :संजीव बेसरा को निदेशक नगरीय प्रशासन का प्रभार

    रांची : सरकार ने निदेशक पर्यटन संजीव कुमार बेसरा को नगरीय प्रशासन के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया है. नगरीय प्रशासन निदेशक राजीव रंजन (अतिरिक्त प्रभार निदेशक एड्स कंट्रोल सोसाइटी ) दो दिसंबर से 27 दिसंबर तक एमसीटी फेज-थ्री प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गये हैं. ऐसे में इस अवधि तक के लिए श्री बेसरा को प्रभार दिया गया है. वह झारखंड एड्स कंट्रोल सोसाइटी के निदेशक के भी प्रभार में रहेंगे.

  • रांची : 7:30 बजे बैठक कर निकले जीएम, 20 मिनट बाद विस से निकलने लगा धुआं

    रांची : विधानसभा भवन में बुधवार रात को आग लगने की घटना हुई. गुरुवार की दोपहर 12.30 एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने विधानसभा का निर्माण कर रही कंपनी रामकृपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी के महाप्रबंधक अमरनाथ झा से घटना की जानकारी ली. महाप्रबंधक ने एसएसपी को बताया कि 10 दिसंबर तक विधानसभा को हैंडओवर करना था. ऐसे में बुधवार रात करीब 7.30 बजे साइट मैनेजर समेत अन्य कर्मियों के साथ बैठक की.

  • रांची : दलमा, चांडिल व डिमना लेक बनेगा इको टूरिज्म सेंटर

    निर्देश. मुख्य सचिव ने वन विभाग और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा की रांची : मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने दलमा, चांडिल व डिमना लेक को इको टूरिज्म सेंटर बनाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि तीनों को आपस में जोड़ कर त्रिकोण बनाते हुए इको टूरिज्म का राष्ट्रीय नेटवर्क बनायें. उन्होंने इको टूरिज्म को बढ़ावा देने वाली योजनाओं पर विशेष फोकस करने को कहा.

  • रांची : बच्चों से जुड़ी योजनाओं को एक साथ जोड़ कर करें काम

    रांची : मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास की अलग-अलग योजनाओं को एक साथ जोड़ कर काम करने को कहा. उन्होंने कहा कि हर वर्ष बच्चों व धातृ माताओं का निबंधन कर बाल मृत्यु दर में गिरावट तथा संस्थागत प्रसव में वृद्धि के लिए काम हो रहे हैं. इसके सार्थक परिणामों के साथ विभिन्न योजनाओं पर बड़ी राशि व्यय कर कार्य हो रहे हैं.

  • रांची : ट्रांसमिशन लाइन के तार काट ले गये चोर

    रांची : नामकुम पावर ग्रिड से हटिया ग्रिड तक बनी नवनिर्मित ट्रांसमिशन लाइन के तार को आये दिन चोर काट कर ले जा रहे हैं. अब तक करीब 10 किमी तार काट कर ले गये हैं. इसकी लागत लगभग 15 लाख रुपये है. इस बाबत धुर्वा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है. इस लाइन का काम पूरा हो चुका है. मगर अब तक इसे चालू नहीं किया जा सका है. इस कारण यहां नियमित रूप से तार की चोरी हो रही है. नगड़ी एवं धुर्वा थाने में अबतक चार प्राथमिकी दर्ज करायी जा चुकी है.

  • नामकुम : हेसो जंगल में नक्सलियों के हथियार व विस्फोटक मिले

    नामकुम : पुलिस ने सर्च के दौरान टुटीहारा, हेसो जंगल में गुरुवार को पुलिस ने नक्सलियों का हथियार व विस्फोटक बरामद किया. इसमें एक कट्टा, 10 पीस, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, पांच जेल एक्सप्लोसिव के अलावा एके-47 की एक गोली, एसएलआर की दो गोली और .345 की चार गोली भी बरामद की गयी.

  • रांची : बैंक ने बिना सूचना व अनुमति के एजुकेशन लोन के 75 हजार रुपये एकाउंट से काटे

    रांची : बीआइटी मेसरा के इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्र शशिकांत सिन्हा के शिक्षक पिता अनिल कुमार का कहना है कि बेटे के एजुकेशन लोन के लिए मैं गारंटर बना था. इस कारण एजुकेशन लोन का पैसा मेरे एकाउंट से बैंक द्वारा बिना सूचना के काटा जाने लगा. छह महीने में 75 हजार रुपये काट लिया गया. हर महीने 12़ 5 हजार रुपये एकाउंट से काटे जाते थे. मैंने इसकी जानकारी लेने का प्रयास किया, तो बैंक से कोई बात नहीं हाे सकी.

  • झारखंड से गरीबी दूर करना मेरा लक्ष्य : रघुवर दास

    तोरपा/मांडर : झामुमो व कांग्रेस ने झारखंड के गरीब आदिवासियों की भावनाओं के साथ खेलने का काम किया. ये दुष्प्रचार करते हैं कि भाजपा को वोट दोगे, तो जमीन छिन जायेगी. पिछले पांच साल तक भाजपा की सरकार रही, किसी की जमीन नहीं छीनी गयी. इनलोगों ने अपनी मतपेटी भर कर जनता को मौत की पेटी में डाल दिया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सिर्फ कागज पर चल रही हैं सरकार की योजनाएं : बाबूलाल मरांडी

    जमशेदपुर/ललपनिया/बुढ़मू : झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में लोग भूख से मर रहे हैं. किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : 73% आरक्षण व्यवस्था लागू होगी पहली कैबिनेट में : सुदेश महतो

    अनगड़ा/ विष्णुगढ़ : सरकार गठन के बाद पहले कैबिनेट की बैठक में राज्य में 73 प्रतिशत आरक्षण व्यवस्था लागू की जायेगी. तृतीय और चतुर्थ वर्ग की नौकरी झारखंडियों के लिए आरक्षित होगी व स्थानीय नीति का स्वरूप बदलेगा. अंतिम सर्वे ही स्थानीयता को परिभाषित करेगी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : थाली से प्याज गायब, हटायें इस सरकार को: शत्रुघ्न सिन्हा

    चौपारण/बाघमारा : कांग्रेस के स्टार प्रचारक शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी की मार से जनता अब तक उबर नहीं पायी है. सरकार ने जीएसटी लगा छोटे-छोटे व्यापारियों के साथ आमलोगों पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया. वह गुरुवार को बरही के कांग्रेस प्रत्याशी उमाशंकर अकेला के चुनावी सभा में बोल रहे थे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : जिन उद्देश्यों के लिए झारखंड बना, वह पूरा नहीं हुआ : तारिक

    रांची : पूर्व सांसद व कांग्रेस के स्टार प्रचारक तारिक अनवर ने कहा कि 19 वर्ष पूर्व जिन उद्देश्यों के लिए झारखंड राज्य का गठन हुआ, वह आज तक पूरा नहीं हो पाया. यह चिंता का विषय है. झारखंड को इतने दिनों में आगे बढ़ना चाहिए, लेकिन हम पीछे जा रहे हैं. तारिक अनवर गुरुवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • हरियाणा और महाराष्ट्र के बाद दिलचस्प हुआ झारखंड विधानसभा चुनाव

    रांची : माकपा के पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश आर्थिक रूप से बदहाल होता जा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार हिंदू-मुस्लिम के मुद्दे पर व्यस्त है.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : 24 वर्षों से रांचीवासियों की कर रहा हूं सेवा : सीपी सिंह

    रांची : भाजपा प्रत्याशी सीपी सिंह ने गुरूवार को चुटिया, किशोरगंज, हरमू एवं पुरानी रांची के कई मुहल्लों में जनसंपर्क अभियान चलाया. श्री सिंह ने कहा कि 24 सालों से लगातार रांची वासियों की सेवा करता रहा हूं. इस दौरान भाजपा रांची महानगर के पूर्व अध्यक्ष, सत्यनारायण सिंह, छत्रधारी महतो, सुजीत शर्मा, राजकुमार महतो, रवि प्रकाश, जर्नादन साह सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव दूसरा चरण : रघुवर, सरयू, गिलुवा, चंपई समेत इन दिग्‍गजों की साख दांव पर

    विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मुकाबला रोचक है़ इसमें दो दर्जन से ज्यादा दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है़ इस चरण का चुनाव हॉट होगा. झारखंड की राजनीति को गरम करने वाली जमशेदपुर पूर्वी सीट भी इसमें शामिल है. मुख्यमंत्री रघुवर दास के सामने बागी सरयू राय मैदान में है़ं वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा की साख का सवाल होगा उधर झामुमो के दिग्गज चंपई सोरेन, दीपक बिरुआ, जोबा मांझी जैसे दिग्गज मैदान में हैं. इसमें हर सीट मुकाबले में फंसी हुई है़

  • झारखंड विस चुनाव दूसरा चरण : सात जिलों की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान कल, 42,000 से ज्यादा जवान होंगे तैनात

    लोकतंत्र के महापर्व ‘झारखंड विधानसभा चुनाव’ का दूसरा चरण शनिवार को है. इसके तहत 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. चुनाव आयोग ने अपनी ओर से पर्याप्त संसाधन और सुरक्षा के इंतजाम किये हैं, ताकि राज्य की जनता बिना किसी भय के निष्पक्ष मतदान कर सके.

  • जमानत मिलने के बाद आज रांची पहुंचेंगे चिदंबरम

    रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे सेवा विमान से रांची पहुंचेंगे. श्री चिदंबरम बुधवार को जमानत पर जेल से छूटे हैं. प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि श्री चिदंबरम दिन के 12.30 बजे कांग्रेस भवन में प्रेस वार्ता करेंगे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कोल्हान की 13 सीटों पर होगी सेंधमारी की लड़ाई

    रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की लड़ाई दूसरे चरण में कोल्हान प्रमंडल और दक्षिणी छोटानागपुर पहुंचेगी. विस चुनाव की यह लड़ाई सत्ता की सीढ़ी तय कर सकती है. कोल्हान की 13 सीटों पर सेंधमारी की लड़ाई होगी, तो छोटानागपुर की सात सीटों पर जमीन बचाने का संघर्ष तेज है. दूसरे चरण की 20 सीटों में आठ-आठ सीटों पर भाजपा व झामुमो की सीटिंग हैं. दोनाें ही दल एक-दूसरे के गढ़ में घुसपैठ की तैयारी में हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : 25-40 आयु वालों की सरकार बनाने में होगी अहम भूमिका

    नयी दिल्ली : झारखंड में विधानसभा की कुल 81 सीटें हैं. ऐसे में बहुमत का आंकड़ा हासिल करने के लिए एक-एक सीट पर जीत मायने रखती है. राज्य में 12 दिसंबर को होने वाले तीसरे चरण का चुनाव महत्वपूर्ण है. इस चरण में 17 सीटों पर चुनाव होना है. इसमें अधिकांश सीटें शहरी इलाकों की हैं.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : प्रचार समाप्त, मतदान कल, इटकी प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या 36,878

    इटकी : मांडर विधानसभा क्षेत्र के इटकी प्रखंड में गुरुवार की शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. प्रत्याशी सहित विभिन्न पार्टियों के कार्यकर्ता अब बूथ मैनेजमेंट में लग गये हैं. सात दिसंबर को प्रातः सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक वोट डाले जायेंगे. इसके लिए 30 भवनों में 49 बूथों की व्यवस्था की गयी है. पूर्व के तीन बूथों का स्थल परिवर्तन किया गया है.

  • एजीएम हत्याकांड : पीएलएफआइ के नाम की मिली पर्ची, पत्नी ने महिला पर लगाया आरोप

    हजारीबाग : एनटीपीसी की आउटसोर्सिंग माइनिंग कंपनी त्रिवेणी सैनिक प्राइवेट लिमिटेड के एजीएम एचआर गोपाल सिंह की हत्या के बाद एक तरफ एक पर्ची मिली है, जिसमें पीएलएफआइ सुप्रीमो