• प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में लॉक

    रामगढ़ विधान सभा क्षेत्र के रामगढ़ शहर व इसके निकटवर्ती क्षेत्र के मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया. बूथ एप से जुड़े रहने के कारण रामगढ़ विधान सभा क्षेत्र के लिए प्रात: सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ. सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी.

  • तीन लाख 86 हजार 229 मतदाता देंगे वोट

    मांडू विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. विधानसभा चुनाव में इस बार 3 लाख 86 हजार 229 मतदाता मतदान करेंगे. मांडू प्रखंड में 239 मतदान केंद्रों में 1 लाख 72 हजार 155 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे.

  • बरही के मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    बरही एसडीओ राजेश्वरनाथ अालोक व डीएसपी मनीष कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान की पूरी तैयारी कर ली गयी है. बरही विधानसभा के सभी 402 मतदान केंद्रों के लिए कलस्टर पर पोलिंग पार्टी को इवीएम के साथ पहुंचा दिया गया है. पांच बजे सुबह से 6.30 तक मॉक पोल होगा. सुबह सात बजे से वोट पड़ना शुरू हो जायेगा.

  • विस्थापितों ने प्रबंधन से मांगा नौकरी व मुआवजा

    सीसीएल बरका-सयाल की न्यू बिरसा परियोजना स्थित व्यू टावर में सीसीएल प्रबंधन व विस्थापित ग्रामीणों की बैठक हुई. बैठक में बरका-सयाल के जीएम अजय सिंह उपस्थित थे. बैठक में विस्थापितों की समस्याओं पर चर्चा हुई. विस्थापितों की ओर से संजय करमाली ने जमीन के बदले नौकरी, मुआवजा व पुनर्वास का मुद्दा उठाया.

  • चितरपुर के 70 बूथों के लिए बनाये गये हैं दो कलस्टर

    झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 दिसंबर को रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने के लिए बुधवार को मतदानकर्मी व पुलिस बल के जवान विभिन्न बूथों व कलस्टर पहुंच गये. चितरपुर प्रखंड क्षेत्र में 70 बूथ के लिए दो कलस्टर बनाये गये हैं. इसमें चितरपुर कॉलेज व उत्क्रमित उच्च विद्याल

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : रामराज के लिए भाजपा को वोट दें : शिवराज

    रामगढ़ : रामगढ़ में 15 वर्षों के वनवास के बाद भाजपा आप लोगों के बीच में आयी है और अपना उम्मीदवार जनता के बीच में आया है. रामगढ़ में विधानसभा क्षेत्र में रामराज्य की स्थापना के लिए भाजपा उम्मीदवार रणंजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू को विजयी बनायें. उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी. झारखंड राज्य निर्माण के बाद महामिलावटी गठबंधन ने कोड़ा जैसे निर्दलीय को मुख्यमंत्री बना कर झारखंड को लूटने का कार्य किया था. उन्होंने कहा कि तीन वर्ष के अंदर प्रधानमंत्री का यह संकल्प है कि कोई भी व्यक्ति झोपड़ी में नहीं रहे. सबको पक्का मकान उपलब्ध हो.

  • मतदान के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने लागू की धारा 144

    झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव 12 दिसंबर को होगा. मतदान प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने 22 बड़कागांव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार अपराह्न तीन बजे से एवं 23 रामगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार अपराह्न पांच बजे से धारा 144 लागू हो गयी है.

  • किसी भी बूथ में रामगढ़ जिला पुलिस व पदाधिकारी नहीं लगाये जायेंगे

    जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय, रामगढ़ में 12 दिसंबर को रामगढ़ विधानसभा में मतदान को लेकर समीक्षा बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने की. रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह ने भी पुलिस पदाधिकारियों से चुनाव से संबंधित जानकारी ली. बैठक के बाद पत्रकारों से एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि 12 दिसंबर को जिला के तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा.

  • हक मांगनेवालों पर चलायी जाती है लाठी व गोलियां

    झारखंड धन से भरा राज्य है. लेकिन झारखंड की जनता गरीब है. आज भी गांव-देहात में घांस-फूस के झोपड़ी मिलेंगे. गरीबों का घर टूटा-फूटा है. इसके बावजूद भाजपा की रघुवर सरकार ने कुछ नहीं किया. उक्त बातें झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने सोमवार को मांडू विधानसभा के करमा हाइ स्कूल मैदान में महागठबंधन के प्रत्याशी रामप्रकाश भाई पटेल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने यहां की खनिज संप

  • मांडू की जनता विकास करनेवाले नेता को अपना प्रतिनिधि चुनेगी

    मांडू विधानसभा में आज तक जीतने भी विधायक बने वह सभी जनता को लूटने का काम किये. लेकिन इस बार मांडू विधानसभा की जनता सोच-समझकर विकास करनेवाले नेता को ही अपना प्रतिनिधि चुनेगी. उक्त बातें मांडू विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी कुमार महेश सिंह ने चुनावी दौरा के क्रम में कही.

  • भाजपा प्रत्याशी जेपी पटेल को जिताने का संकल्प

    सोमवार को स्थानीय बोरिंग कैंप में भाजपा समर्थकों की बैठक हुई. इसमें विभिन्न समुदाय के लोगों ने भाजपा प्रत्याशी जेपी भाई पटेल को अपना समर्थन देते हुए भारी मतों से जीताने का संकल्प लिया. वक्ताओं ने कहा कि कुछ लोग जात-पात के नाम पर भ्रम फैला कर मतदाताओं को बरगला रहे हैं.

  • झारखंड की राजनीति का फ्लैश बैक : पांच सीट से प्रत्याशी बने थे केबी सहाय, सिर्फ एक जीते थे

    रांची : छाेटानागपुर क्षेत्र में 1952 के पहले चुनाव से लेकर 1967 के चुनाव तक रामगढ़ राजा कामाख्या नारायण सिंह आैर उनके परिवार का बाेलबाला रहा था.

  • मतदान करने के लिए जागरूक करें

    विधानसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता कोषांग मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक कर रहा है. शुक्रवार को मतदाता जागरूकता कोषांग रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र

  • मुख्यमंत्री रघुवर ने झारखंड को किया बदनाम : भूपेश बघेल

    दुलमी बाजार टांड़ में शुक्रवार को रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी ममता देवी के पक्ष में चुनावी सभा हुई. इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया होते हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ के रघुवर दास ने झारखंड को बदनाम करने का काम किया है.

  • आजसू : मिलन समारोह का आयोजन

    आजसू पार्टी ने शुक्रवार को सेंट्रल सौंदा मैदान में कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया. समारोह की मुख्य अतिथि आजसू नेत्री निशि पांडेय ने कहा कि आजसू विकास के प्रति समर्पित रहने वाली पार्टी है. यह पार्टी सिर्फ वादा ही नहीं करती, बल्कि उसे पूरा करने का इरादा भी रखती है.

  • जेपी पटेल के समर्थन में चलाया जनसंपर्क

    भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रवीण मेहता के नेतृत्व में शुक्रवार को कुजू बस्ती, पुराना बाजार, केबी गेट, कुजू चौक, मुरपा, चटनियां बस्ती में जनसंपर्क अभियान चलाया. अभियान में जगेश्वर प्रजापति, अंशु गुप्ता, गणेश सोनी, मन्नू महतो, रामदेव प्रसाद, रामकुमार प्रसाद, संतो

  • सांसद को अनुदान रोकने की दी जानकारी

    चितरपुर इंटर कॉलेज के प्रतिनिधिमंडल ने गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी से मुलाकात की. इस दौरान सांसद श्री चौधरी को कॉलेज कर्मियों द्वारा पिछले सत्र 2018-19 का अनुदान कॉलेज को नहीं देने की जानकारी दी गयी. अनुदान नहीं मिलने से कॉलेज कर्मियों में रोष है.

  • अमरेश गणक बने रोटरी के अध्यक्ष

    गांधी चौक स्थित रोटरी क्लब ऑफ रामगढ़ के सभागार में चुनाव प्रभारी कमलेश्वर सिंह ने (सत्र 2020-21) अध्यक्ष रोटेरियन विजय कुमार की टीम के सदस्यों के साथ-साथ पांच निदेशकों के नाम की घोषणा की. सत्र 2021-22 के लिए रोटरी क्लब ऑफ रामगढ़ के अध्यक्ष पद के लिए रोटेरियन अमरेश गणक के नाम की घोषणा की.

  • हादसे में पांच घायल

    पतरातू-रांची मुख्य मार्ग पर डीएवी पब्लिक स्कूल पतरातू व शहीद भगत सिंह चौक के पास बुधवार को हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोग घायल हो गये.

  • अभिभावक पर मारपीट का आरोप

    चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के सुकरीगढ़ा लारी स्थित स्वामी श्रद्धानंद डीएवी पब्लिक स्कूल के शिक्षकों के साथ मारपीट व हंगामा करने का आरोप अभिभावक पर लगाया गया है. इस संदर्भ में प्रधानाध्यापक कुशेश्वर प्रसाद सिंह ने रजरप्पा थाना में आवेदन दिया है. उन्होंने कहा कि आलोक कुमार वर्ग आठ का छात्र है, जो विद्यालय में अवांछित व्यवहार कर रहा था.

  • बड़कागांव विस के सेक्टर मजिस्ट्रेटों को मिला प्रशिक्षण

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के निर्देशानुसार प्रशिक्षण कोषांग के तत्वावधान में कार्यशाला हुई. बुधवार को जिला समाहरणालय सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह की उपस्थिति में 22-बड़कागांव विधानसभा अंतर्गत केरेडारी, टंडवा एवं बड़कागांव क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेट को चुनाव का प्रशिक्षण दिया गया.

  • सिकिदिरी : एक साथ तीन अर्थी देख रो पड़ा पूरा गांव

    चकला मोड़ दुर्घटना. कुच्चू पंचायत के खभावन गांव में सुबह से ही पसरा था मातम सिकिदिरी : कुच्चू पंचायत के खभावन गांव में मंगलवार को सुबह से ही मातम पसरा था. जब एक साथ तीन शव अंतिम संस्कार के लिए निकाला गया, तो पूरा गांव रो रहा था. वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंख गमगीन थी.

  • सिकिदिरी :एक और घायल ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या हुई छह

    सिकिदिरी : कुच्चू पंचायत के बुटगोड़ा निवासी रतन कुमारी (21 वर्ष) की मंगलवार को रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गयी. वह कंदरू बेदिया की पुत्री थी. ज्ञात हो कि सोमवार को ओरमांझी में चकला मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना में रतन कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गयी थी. इसकी मौत से हादसे में मरनेवालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है.

  • सातों दिन 24 घंटे सक्रिय रहने का दिया गया निर्देश

    विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने जिला नियंत्रण कक्ष सहित विभिन्न कोषांगों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान श्री सिंह ने जिला नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त कर्मियों को सातों दिन 24 घंटे सक्रिय रहने का निर्देश दिया. फोन के माध्यम से लोगों द्वारा की गयी शिकायत एवं मांगी गयी जानकारी का भी जायजा लिया.

  • मतदाता पहचान पत्र में आ रही है कई त्रुटियां

    गोला प्रखंड में मतदाता पहचान पत्र बनाने में कई अनियमितता सामने आ रही है. महिला मतदाता के पहचान पत्र में उसके पति के जगह दूसरे का फोटो लगा हुआ है. कई कार्ड में किसी का नाम और दूसरे का फोटा लगा आ रहा है.

  • हारुबेड़ा में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

    गोला प्रखंड क्षेत्र के हारुबेड़ा में मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. बैठक में कार्यकर्ताओं ने रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रणंजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू को जिताने का संकल्प लिया. वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्य में काफी विकास कार्य कराया है.

  • यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद की सभा आज

    उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हेलीकॉप्टर से बुधवार को दिगवार पहुंचेंगे. वह फुटबॉल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उक्त जानकारी मांडू के विधायक सह भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश भाई पटेल ने दी. उन्होंने कहा कि सभा में सांसद जयंत सिन्हा, प्रदेश के नेता तथा रामगढ़ व हजारीबाग

  • कम से कम पांच परिवार के सदस्यों को मतदान करने के लिए जागरूक करें

    विधानसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता कोषांग द्वारा लगभग हर संभव प्रयास किये जा रहे है. इसी क्रम में सोमवार को मतदाता जागरूकता कोषांग द्वारा रामगढ़ के छावनी फुटबॉल मैदान से सिदो-कान्हू मैदान तक मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया.

  • अग्रसेन डीएवी के बच्चों ने बढ़ाया विद्यालय का मान

    अग्रसेन डीएवी पब्लिक स्कूल भरेचनगर रामगढ़ में सोमवार को प्रार्थना सभा में विद्यालय के चार बालिकाओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया. प्रार्थना सभा में विद्यालय की चार बालिका गुनगुन हेमाका, खुशी कश्यप, सलोनी सिंह व जूही कुमारी को डीएवी थर्मल पब्लिक स्कूल पानीपत में आयोजित डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स की राष्ट्रीय स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में पदक जीतने पर सम्मानित किया गया.

  • चालक को बंधक बनाकर ट्रक ले भागे

    रामगढ़ थाना क्षेत्र के अरगड्‌डा रोड से अपराधियों ने ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक लेकर फरार हो गये. जानकारी के अनुसार 28 नवंबर को आधुनिक प्लांट टाटा से ट्रक जेएच13ई-4016 माल लाद कर अरगड्‌डा के झारखंड इस्पात फैक्ट्री पहुंचा. 29 नवंबर की रात्रि 11.30 बजे ट्रक का माल अनलोड किया गया.

  • दिखा चंद्रयान दो का प्रारूप

    श्री कृष्ण विद्या मंदिर के प्रांगण में शनिवार को विज्ञान व कला की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. प्रदर्शनी में बच्चों ने विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, कला एवं संगीत से संबंधित करीब 200 मॉडल का प्रदर्शन किया.

  • बंद हार्ड कोक फैक्ट्री में पुलिस ने की छापामारी

    अवैध कोयला कारोबार की रोकथाम को लेकर रामगढ़ एसपी के निर्देश पर वेस्ट बोकारो पुलिस ने शनिवार को जरहैया स्थित बंद हार्ड कोक फैक्ट्री में छापामारी की. इसमें पुलिस ने करीब 30 टन अवैध स्टीम कोयला बरामद किया.

  • पे लोडर लोडिंग के विरोध में प्रबंधन को पत्र

    सीसीएल की परेज पूर्वी उत्खनन परियोजना के प्रबंधन को विस्थापित प्रभावित संघर्ष मोर्चा के नेताओं ने पे लोडर लोडिंग के विरोध में पत्र सौंपा है. पत्र में कहा गया है कि परेज परियोजना में वर्षों से विस्थापित मजदूर ट्रक पर कोयला लोड करते हैं. कुछ माह से लोकल सेल बंद है. अब लोकल सेल को डियो मिल गया है.

  • फ्लैश बैक : कुदगड़ा आंदोलन से रमणिका को मिली थी पानी की रानी की पहचान, मजदूरों के बल पर मंत्री को दी थी चुनाव में पटखनी

    गिद्दी (हजारीबाग) : प्रसिद्ध साहित्यकार व सामाजिक कार्यकर्ता रमणिका गुप्ता को 60 के दशक में गोमिया के कुदगड़ा आंदोलन से पानी की रानी की पहचान मिली थी.

  • प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान जोरों पर

    नगर परिषद क्षेत्र के अरगड्डा में भाजपा द्वारा आयोजित मिलन समारोह में सैकड़ों की संख्या में लोग विभिन्न दलों को छोड़ भाजपा में शामिल हो गये. भाजपा ने शुक्रवार को अरगड्डा के सुभाष नगर में मिलन समारोह का आयोजन किया. मिलन समारोह की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी ने की.

  • शिबू सोरेन ने पिता को दी श्रद्धांजलि

    गोला प्रखंड क्षेत्र के बरलंगा स्थित लुकैयाटांड़ में बुधवार को शहीद सोबरन सोरेन का 62वां शहादत दिवस मनाया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन (गुरुजी) शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने शहीद स्थल पर पहुंच कर उनके चित्र पर पुष्प चढ़ा कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

  • बालू लदे तीन हाइवा डंपर पकड़ाये

    गिद्दी पुलिस ने गश्ती के दौरान अवैध बालू से लदे तीन हाइवा डंपर को इमलीगाछ मंडाटांड़ के पास पकड़ा. जब्त डंपर को गिद्दी थाना में रखा गया है. गिद्दी पुलिस ने इसकी सूचना जिला खनन पदाधिकारी को दे दी है. खनन पदाधिकारी के आदेश के बाद इसकी आगे की कार्रवाई की जायेगी.

  • आजसू नेता को पितृशोक

    चितरपुर निवासी सह आजसू के केंद्रीय सचिव इंतेखाब आलम के पिता मकदूम आलम (78 वर्ष) का बुधवार को निधन हो गया. वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गये हैं. इनके

  • संविधान की रक्षा का लिया संकल्प

    मंगलवार को पूरे जिले में संविधान दिवस मनाया गया. जिले के सभी सरकारी कार्यालयों, राज्य लोक उपक्रमों, विद्यालयों, महाविद्यालय में संविधान दिवस के अवसर पर सभी ने भारत के संविधान की प्रस्तावना का पठन किया. संविधान द्वारा दिये गये मौलिक अधिकारों पर चर्चा की.

  • एंबुलेंस चालक ने मारपीट का लगाया आरोप

    108 एंबुलेंस के चालक के साथ मारपीट की घटना प्रकाश में आयी है. इस मामले में एंबुलेंस चालक ने पतरातू थाना में लिखित शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगायी है. लिखित शिकायत में 108 एंबुलेंस चालक विकास कुमार (गांव अंचरवारी थाना रजौली, नवादा) ने बताया कि वह उप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लपंगा के अंतर्गत 108 एंबुलेंस सेवा में कार्यरत है.

  • मतदान करने के लिए प्रेरित करें : प्राचार्य

    मतदाता जागरूकता के लिए प्रभात खबर द्वारा चलाये जा रहे अभियान वोट करें, राज्य गढ़ें का आयोजन मंगलवार को जुबिली कॉलेज, भुरकुंडा में किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो आरके दास ने की. संचालन एकेएस झा ने किया. कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षकों व विद्यार्थियों ने विधानसभा चुनाव में अनिवार्य रूप से मतदान करने का संकल्प लिया. अपने संबोधन में प्राचार्य ने कहा कि मतदान करना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि कर्तव्य भी है.

  • झारखंड की राजनीति का फ्लैश बैक : कोयला कारोबार करने आये वीरेंद्र पांडेय बन गये मांडू विधायक

    गिद्दी (हजारीबाग) : मांडू विधानसभा क्षेत्र में लगभग एक दशक से अधिक रामगढ़ राज परिवार का राजनीतिक दबदबा रहा है. वर्ष 1957 से लेकर 1969 तक मांडू विधानसभा क्षेत्र से रामगढ़ राज परिवार की पार्टी के मोती राम, रघुनंदन प्रसाद, बलवंतनाथ सिंह, राजा कामाख्या नारायण सिंह विजयी रहे.

  • रामगढ़ विस में तीन लाख 12 हजार 862 मतदाता करेंगे वोट

    झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में होने जा रहे रामगढ़ विधानसभा सीट अंतर्गत चार प्रखंड रामगढ़, चितरपुर, गोला व दुलमी प्रखंड से इस बार तीन लाख 12 हजार 862 मतदाता विधानसभा क्षेत्र के 405 बूथों में अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसमें पुरुष मतदाता एक लाख 64 हजार 150 एवं महि

  • युवाओं को अधिकार दिलायेगी लोजपा

    मांडू विधानसभा क्षेत्र के विथापितों को हक व अधिकार को लेकर भटक रहे हैं. उनकी आवाज को सुनने वाला कोई नहीं है. मांडू की जनता आज ठगा महसूस कर रही है.

  • वाहन चेकिंग का विरोध

    विधानसभा चुनाव को लेकर प्रखंड मुख्यालय रामगढ़ के समीप चेक पोस्ट पर बुधवार को चेकिंग अभियान चलाया गया. चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच के क्रम में दो पहिया वाहन को खड़ा किया गया.

  • पीवीयूएनएल में जागरूकता कार्यक्रम

    रामगढ़ जिला प्रशासन के स्वीप कोषांग के तत्वावधान में बुधवार को पीवीयूएनएल में मतदाता जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रशिक्षकों ने कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों को इवीएम व वीवी पैट से मतदान करने की प्रक्रिया की जानकारी दी गयी.

  • 1969 में टूटा था राजघराने का वर्चस्व, 71 में जीती भाकपा, सीएम भी दिया है क्षेत्र ने, जानें रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र का लेखा-जोखा

    रामगढ़ : खान-खदान से भरे रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से राज्य के पहले मुख्यमंत्री भी जीते हैं. राज्य गठन के बाद बाबूलाल मरांडी इस सीट से जीते थे. इसके बाद इस सीट से लगातार चंद्रप्रकाश चौधरी जीतते आ रहे हैं.

  • रामगढ़ विस से पांच व बड़कागांव से तीन ने खरीदा नामांकन प्रपत्र

    23 रामगढ़ विधान सभा के लिए मंगलवार को निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय से चुनाव लड़ने को इच्छुक पांच लोगों ने नामांकन प्रपत्र खरीदा. नामांकन प्रपत्र खरीदने वालों में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार सिमडेगा निवासी मो मोइउनुद्दीन अहमद, निर्दलीय प्रत्याशी सुकरीगढ़ा निवासी धर्मेंद्र प्रसाद, जेवीएम उम्मीदवार गोला कुम्हरदग्गा निवासी वीनू कुमार महतो, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बंगाली

  • शिक्षकों को बच्चों के कैरियर की दी गयी जानकारी

    अग्रसेन डीएवी भरेचनगर में कैरियर गाइडेंस पर शिक्षकों के लिए दो दिवसीय क्षमता संवर्धन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ डीएवी पब्लिक स्कूल झारखंड प्रक्षेत्र डी के सहायक क्षेत्रीय निदेशिका डॉ उर्मिला सिंह एवं डीएवी स्कूल घाटो की प्राचार्या किरण यादव ने किया.

  • एमसीएमसी कोषांग में नियुक्त कर्मियों को प्रशिक्षण

    विधानसभा आम चुनाव 2019 के लिए एमसीएमसी कोषांग में प्रतिनियुक्त कर्मियों को पेड न्यूज मॉनीटरिंग के संबंध में मंगलवार को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के दौरान वरीय नोडल मीडिया कोषांग सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रजनी रेजिना इंदवार ने प्रतिनियुक्त सभी कर्मियों को विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर प्रचार प्रसार की सामग्री की मॉनिटरिंग करने की जानकारी दी.

  • झारखंड की राजनीति का फ्लैश बैक : छठे प्रयास में जीते भेड़ा सिंह छह महीने भी नहीं रहे विधायक

    रामगढ़ : रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में गोल पार रामगढ़ निवासी स्वर्गीय शब्बीर अहमद कुरैशी उर्फ भेड़ा सिंह गरीबों के नेता व हितैषी के रूप में जाने जाते थे. उनको सांप्रदायिक सौहार्द्र का प्रतीक माना जाता था. वह हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई सभी धर्मों में सामान रूप से लोकप्रिय थे.

  • ट्रक ने व्यवसायी दंपती को धक्का मारा, पत्नी की मौत

    शहर के झंडा चौक स्थित वन विभाग कार्यालय के समक्ष हुई दुर्घटना में महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना दिन 10.30 बजे की है. सुभाष चौक स्थित प्रिया स्वीट व प्रिया जेनरल स्टोर्स के मालिक जसविंदर सिंह छाबड़ा अपनी पत्नी जसबीर कौर के साथ झंडा चौक रोड से गुजर रहे थे.

  • हथियार के साथ छह युवक पकड़ाये

    हथियार के साथ छह अपराधियों को पकड़ने में रामगढ़ पुलिस ने सफलता पायी है. उक्त जानकारी रामगढ़ थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक विपिन कुमार ने रामगढ़ थाना में दी. बताया गया कि गुरुवार की रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ अपराधी रामगढ़ -बरकाकाना मार्ग पर हरहरी नाला के निकट किसी घटना

  • उरीमारी परियोजना में शौचालय की व्यवस्था हो

    सीसीएल बरका-सयाल एरिया के सेफ्टी कमेटी सदस्यों ने शुक्रवार को उरीमारी परियोजना का निरीक्षण किया. निरीक्षण में उरीमारी ओपेन कास्ट, उरीमारी क्रशर, पोटंगा वर्कशॉप, बेस वर्कशॉप, व्यू टावर, सब स्टेशन, सौदा बी साइडिंग में सेफ्टी उपायों को देखा. कई बातों की तरफ प्रबंधन का ध्यान दिलाया.

  • हाथियों ने फसलों को किया बर्बाद, मकान को किया ध्वस्त

    कुजू वन क्षेत्र के नावाडीह में बुधवार की देर रात हाथियों ने दर्जनों किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा दिया. हाथियों के डर से ग्रामीणों में दहशत है. नावाडीह निवासी बुलाकी महतो के एसबेस्टस सीट मकान को हाथियों ने धवस्त कर दिया.

  • झाड़ी में मिला शिशु, देखने उमड़ी भीड़

    वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत केदला जिराबर धौड़ा बस्ती के समीप बुधवार को झाड़ी में शिशु मिला. शिशु को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गयी. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी ओपी पुलिस व टीएसआडीएस के रिश्ता प्रोजेक्ट संस्था के लोगों को दी. पुलिस व एनजीओ के लोगों ने शिशु को तत्काल टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन के मुख्य अस्पताल भर्ती कराया.

  • दो युवक की माैत, सात लोग घायल

    कार्तिक पूर्णिमा पर प्रयागराज व वाराणसी से गंगा स्नान कर मंगलवार की रात वापस लौट रहे तोपा के दो युवक क्रमश: अविनाश कुमार सिंह (30 वर्ष) व सनोज सिंह (42 वर्ष) की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. तोपा के शंकर प्रसाद मेहता, डालेश्वर प्रसाद उर्फ बीड़ी, अखिलेश राम, सच्चू प्रसाद,

  • दुर्घटना में सीसीएलकर्मी की मौत, पत्नी घायल

    रामगढ़-बोकारो मार्ग स्थित बुध बाजार लारी के समीप सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. पत्नी घायल हो गयी. मृतक की पहचान सांडी निवासी सह सीसीएल रजरप्पा के कामगार नंदलाल साव के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि मंगलवार रात में नंदलाल साव अपनी पत्नी राधा देवी के साथ कार से रामगढ़ की ओर से घर आ रहे थे.

  • मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करें

    उपायुक्त संदीप सिंह ने विधानसभा चुनाव के लिए जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के आरओ एवं एआरओ के साथ बैठक की. बैठक में श्री सिंह ने आगामी चुनावों से संबंधित हो रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा की. श्री सिंह ने सभी एआरओ को मतदान केंद्रों पर मतदान के दिन सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने का निदेश दिया.

  • चुनाव को लेकर बीएलओ को प्रशिक्षण

    विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को गोला के एसएस प्लस टू हाई स्कूल में क्षेत्र के बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. इसमें प्रखंड क्षेत्र के बीएलओ शामिल हुए. मास्टर ट्रेनर शिवेश पोद्दार, मधु चौधरी, राजकुमार नायक, पंकज कुमार झा, देवलाल करमाली, ज्ञानेश्वर प्रसाद ने प्रशिक्षण दिया.

  • भक्तों ने लगायी आस्था की डुबकी

    कार्तिक पूर्णिमा को लेकर मंगलवार को रजरप्पा मंदिर में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. लगभग 70 हजार श्रद्धालुओं ने मां छिन्नमस्तिके देवी की पूजा-अर्चना की. जानकारी के अनुसार पूर्णिमा को लेकर रात्रि दो बजे से ही दूर-दराज से लोग विभिन्न वाहनों से रजरप्पा मंदिर पहुंचने लगे थे.

  • वेस्ट बोकारो डिवीजन की टीम विजयी

    टाटा स्टील के खेल विभाग ने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंटर डिवीजन बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया. इसमें टाटा स्टील के विभिन्न डिवीजन की टीमों ने हिस्सा लिया. इस चैंपियनशिप में वेस्ट बोकारो की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए चैंपियनशिप का खिताब जीत कर डिवीजन का नाम रोशन किया.

  • जतरा मेला झारखंडियों की पहचान है, इसे सहेज कर रखें

    कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर ओरियातू, चिट्टो, सिलदाग मेला मैदान में डेवठन जतरा मेला का आयोजन मंगलवार को हुआ. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि रोशनलाल चौधरी की पत्नी डॉ रेखा चौधरी, प्रमुख रीता देवी, पार्षद अन्नु देवी, दर्शन गंझू, सांकी मुखिया पुष्पा देवी, पाली मुखिया रेखा देवी, दिलीप दांगी ने किया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : शिबू संग पैतृक गांव नेमरा पहुंचे हेमंत ने कहा, भाजपा अबकी बार झारखंड पार

    गोला : जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को अपने पैतृक गांव नेमरा पहुंचे. इस दौरान सोहराय पर्व में शामिल होकर पारंपरिक रूप से कुल देवता की पूजा-अर्चना की.

  • विधि व्यवस्था के लिए फ्लैग मार्च

    अयोध्या में राम जन्मभूमि -बाबरी मस्जिद भूमि विवाद फैसले के मद्देनजर शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च में उपायुक्त संदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, एसडीओ अनंत कुमार सहित जिला के कई पदाधिकारी व पुलिस प्रशासन की टीम ने हिस्सा लिया. फ्लैग मार्च रामगढ़ के सुभाष चौक से लोहार टोला, सौदागर मोहल्ला, थाना चौक से होते हुए नयीसराय चौक तक निकाला गया

  • निशान साहिब पर किया माल्यार्पण

    श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर रामगढ़ में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. 10वें दिन प्रभातफेरी रामगढ़ गुरुद्वारा साहिब से निकल कर शहर का भ्रमण कर बिजुलिया स्थित इंदरजलीत सिंह कोहली के आवास पर पहुंची. यहां कोहली परिवार ने निशान साहिब पर माल्यार्पण कर व पुष्प वर्षा कर प्रभातफेरी का स्वागत किया. कोहली आवासीय परिसर में भजन कीर्तन व गुरुवाणी का गायन किया गया.

  • खाटू बाबा के जन्मोत्सव पर सजाया गया दरबार

    नेहरू रोड स्थित निर्माणाधीन श्रीश्याम मंदिर में श्रीश्याम प्रभु खाटू बाबा का जन्मोत्सव शुक्रवार देर रात मनाया गया. श्रीश्याम प्रभु के जन्मोत्सव को लेकर दरबार सजाया गया. पुजारी के रूप में बनवारी लाल शर्मा, यजमान कुजू निवासी सीता राम पंसारी सप्तनिक धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए.

  • पुष्प वर्षा से किया गया प्रभातफेरी का स्वागत

    श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर रामगढ़ में सिख संगत ने प्रभातफेरी निकाली. नौवें दिन श्रद्धालुओं की श्रद्धा, भक्ति व उत्साह चरम पर था. शुक्रवार को प्रभातफेरी रामगढ़ गुरुद्वारा से निकल कर शहर का भ्रमण कर रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के समक्ष मोहन सिंह अरोरा के परिसर में पहुंची.

  • डीजल निकाल कर नहीं देने पर दी धमकी

    सीसीएल की परेज पूर्वी उत्खनन परियोजना में डीजल निकालने का मामला प्रकाश में आया है. परियोजना के सुरक्षा कर्मी अशोक कुमार ने वेस्ट बोकारो ओपी पुलिस सहित परियोजना के पीओ व मैनेजर से लिखित शिकायत की है. सुरक्षा कर्मी ने पत्र में लिखा है कि हम परियोजना के वर्क शॉप में दूसरी पाली में ड्यूटी पर तैनात थे.

  • 200 किलोग्राम महुआ जावा व 25 लीटर देसी शराब नष्ट किया

    हजारीबाग उत्पाद विभाग व गिद्दी पुलिस ने शुक्रवार को बड़काचुंबा के कुम्हार टोला के कई घरों में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने पांच घरों से 200 किलोग्राम महुआ जावा तथा 25 लीटर देसी शराब नष्ट की. मिट्टी के कई बरतन तोड़ दिये गये. उत्पाद विभाग ने रामेश्वर प्रजापति को गिरफ्तार किया, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया.

  • पर्यावरण को दुरुस्त रखने का उपाय करें

    दिल्ली से वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के वैज्ञानिक राजीव रंजन अपनी टीम के साथ शुक्रवार को बरका-सयाल एरिया पहुंचे. उनके साथ सीसीएल हेडक्वार्टर रांची के अधिकारी भी थे. टीम ने बरका-सयाल क्षेत्र के बिरसा परियोजना, न्यू बिरसा परियोजना व उरीमारी परियोजना के खदानों का निरीक्षण किया.

  • रामगढ़ : तीन दिन से पानी नहीं, छात्रों ने कॉलेज गेट में जड़ा ताला

    गोला (रामगढ़) : गोला पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास में तीन दिन से जलापूर्ति ठप है. इससे नाराज हॉस्टल में रह रहे करीब सौ विद्यार्थियों ने गुरुवार को कॉलेज के मेन गेट में ताला जड़ दिया और हड़ताल पर बैठ गये. इस दौरान प्रथम सत्र की छात्रा नेहा बेहोश हो गयी. उसे रामगढ़ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हड़ताल के कारण छह घंटे तक पढ़ाई-लिखाई भी ठप रही. बाद में प्राचार्य पंकज कुमार ने विद्यार्थियों को लिखित आश्वासन दिया कि 22 नवंबर तक पानी की समस्या का समाधान कर दिया जायेगा. इसके बाद दोपहर दो बजे छात्रों ने हड़ताल समाप्त कर दी.

  • रचनात्मक सोच विकसित करें बच्चे

    डीएवी बरकाकाना में गुरुवार को हंट फोर हंड्रेड सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य वक्ता यंगेस्ट साइंटिस्ट ऑफ इंडिया व फाउंडर ऑफ यंग माइंड रिसर्च एंड डेवलपमेंट 19 वर्षीय गोपाल जी अपनी माता उषा देवी के साथ उपस्थित थे. कार्यक्रम का शुभारंभ युवा वैज्ञानिक गोपाल जी, डीए

  • प्रभातफेरी में गुरवाणी व शबद कीर्तन

    श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर रामगढ़ में निकाली जा रही प्रभातफेरी के आठवें दिन सिख संगत के लोग शामिल हुए. बुधवार को प्रभातफेरी रामगढ़ गुरुद्वारा से निकल कर शहर भ्रमण कर झंडा चौक स्थित प्रीतम सिंह कालरा के यूनियन बैंक परिसर पहुंची. यहां निशान साहिब पर माल्यार्पण कर साध-संगत

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें मतदान

    स्वीप कार्यक्रम के तहत गुरुवार को कटकमसांडी प्रखंड में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. रैली का नेतृत्व सीओ सह सहायक निर्वाचन निबंधन अधिकारी अनिल कुमार ने किया. रैली की शुरुआत कटकमसांडी प्लस टू हाई स्कूल से हुई. रैली कटकमसांडी थाना ब्लॉक मोड़, हॉस्पिटल मोड़, कटकमसांडी चौक एवं हाई स्कूल मोड़ होते हुए वापस ब्लॉक परिसर में खत्म हुई. रैली में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अर्चना एक्का, थाना प्रभारी अरुण कुमार दुबे, महिला पर्यवेक्षिका वेरना महजबी परवी

  • अयोध्या मामले में फैसला आने पर संयम बरतने की अपील

    सर्वधर्म समन्वय परिषद, रामगढ़ की ओर से लोगों ने अयोध्या मामले में फैसला आने पर देश के सभी नागरिकों से संयम बरतने की अपील की है. जारी अपील में लिखा गया है कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने वाला है. यह देश का अत्यंत संवेदनशील मामला है. फैसला जो भी आयेगा, सभी पक्षों को सम्मान करना चाहिए.

  • भारत स्काउट व गाइड संस्था का स्थापना दिवस मनाया गया

    संत फ्रांसिस उच्च विद्यालय, कांकेबार में गुरुवार को भारत स्काउट और गाइड संस्था का स्थापना दिवस मनाया गया. मौके पर बच्चों ने विद्यालय के सभी शिक्षकों को भारत स्काउट और गाइड का फ्लैग स्टिकर लगाया. मौके पर स्काउट गाइड के बारे में जानकारी दी गयी. इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल

  • मंगल पाठ कर श्री राणी सती दादी जी का जन्मोत्सव मना

    बिजुलिया स्थित श्री राणी सती दादी मंदिर में मंगलवार को दादी जी का जन्मोत्सव मनाया गया. जन्मोत्सव श्री मारवाड़ी सेवा ट्रस्ट ने आयोजित किया था. मौके पर पूरे मंदिर परिसर को फूलों से सजाया गया था. प्रात: गणेश पूजन के साथ महोत्सव का शुभारंभ हुआ. गणेश पूजन के यजमान सौरभ अग्रवाल व उनकी पत्नी रुचिका अग्रवाल थी. इसके बाद मंगल पाठ का आयोज

  • सीसीएल अधिकारी के आवास में तोड़फोड़

    अरगड्डा जीएम ऑफिस की ऑफिसर्स कॉलोनी में बीती रात बुध बाजार के ग्रामीणों ने सीसीएल अधिकारी के आवास में तोड़फोड़ व अधिकारी के साथ गाली गलौज की. इस संबंध में सीसीएल अधिकारी वीके जायसवाल ने परियोजना पदाधिकारी को आवेदन देकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

  • कोयला लदी वैन जब्त

    पुलिस ने सोमवार की रात नया मोड़-गिद्दी हीरक मार्ग से लगभग तीन टन अवैध स्टीम कोयला लदी

  • गाय की सेवा करना हमारा कर्तव्य

    विकास नगर स्थित रामगढ़ गोशाला में सोमवार को गोपाष्टमी मेले का आयोजन किया गया. श्री रामगढ़ गोशाला कमेटी द्वारा आयोजित इस मेले का इस वर्ष 61वां वर्ष था. गोपाष्टमी मेले पर कई कार्यकम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक शंकर चौधरी व अतिथि के रूप में आजसू पार्टी के केंद्रीय कोषाध्यक्ष विमल बुधिया, नप उपाध्यक्ष मनोज महतो मौजूद थे.

  • टिकट के लिए कांग्रेस से तीन नाम भेजे जाने की चर्चा

    रामगढ़ विधानसभा में चुनावी टिकट को लेकर चौक-चौराहों पर चर्चा प्रारंभ हो गयी है. टिकट को लेकर सबसे ज्यादा मारा-मारी कांग्रेस में है. कांग्रेस से 10 नेताओं ने जिलाध्यक्ष व विधानसभा प्रभारी को टिकट के लिए आवेदन दिया था. कांग्रेस से टिकट के लिए आवेदन देने वालों में शहजादा अनवर, बलजीत सिंह बेदी, शांतनु मिश्रा, रि

  • टीएसपीसी के दो उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार

    पतरातू प्रखंड अंतर्गत तालाटांड़ व हरिहरपुर के बीच नलकारी नदी पर पुल निर्माण करनेवाली मेसर्स एसए कंस्ट्रक्शन को लेवी के लिए पर्चा देने वाले टीएसपीसी के दो उग्रवादियों को पतरातू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से हथियार, मोबाइल, पर्चा व मोटरसाइकिल बरामद किया गया.

  • पतरातू : ठेकेदार से लेवी मांगने वाले दो उग्रवादियों को हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

    पतरातू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर डाडीडीह पतरातू की तरफ जाने वाली सड़क से दो उग्रवादियों को अवैध अथियार के साथ एवं चार गोली के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार पी टी सी उग्रवादियों के नाम हैं. सुनील मुंडा, पिता कुलेश्वर मुंडा, ग्राम कुरबिज बिरनी टोला, पतरातू एवं प्रवीण करमाली उर्फ गोलू, पिता बुधन करमाली, ग्राम कोतो, पतरातू शामिल हैं.

  • Jharkhand : रामगढ़ में दामोदर पुल पर दो ट्रकों की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

    रामगढ़ : पटना-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 33 पर रविवार देर रात दो ट्रकों की टक्कर में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी, जबकि दो लोग घायल हो गये. दरअसल, आमने-सामने की टक्कर के बाद एक ट्रक अनियंत्रित होकर दामोदर पुल के पास स्थित गड्ढे में गिर गया. ट्रक के नीचे दबने से ट्रक के खलासी की मृत्यु हो गयी. ट्रक पर सवार दूसरा व्यक्ति घायल हो गया.

  • चुटूपालू घाटी में ट्रक का ब्रेक फेल, कार को 200 मीटर तक घसीटने के बाद खाई में पलटा

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हुआ. एक बेकाबू ट्रक ने एक कार (JH 01DJ 5508) को 200 मीटर तक घसीटा. इससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी. पहाड़ के नीचे कार किसी तरह ट्रक से अलग हो गयी. इसके बाद 500 मीटर दूर जाकर ट्रक खाई में पलट गया. हादसा रामगढ़ जिला के चुटुपालू घाटी में हुआ.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : बोदू लाल ने खत्म किया था रामगढ़ राजा का वर्चस्व

    रामगढ़ : रामगढ़ विधानसभा का पहला चुनाव सन 1951 में ही हुआ था. उस समय इसका पूरा नाम रामगढ़ सह हजारीबाग विधानसभा सीट था. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में रामगढ़ राज परिवार का खासा प्रभाव था. 1951 से 1967 तक के चुनाव में रामगढ़ राज परिवार का सदस्य या उनकी पार्टी के उम्मीदवार ही जीतते थे. रामगढ़ राज परिवार के प्रभाव को पहली बार सन 1969 के चुनाव रामगढ़ शहर निवासी स्वर्गीय बोदू लाल अग्रवाल ने तोड़ा था. वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े और राज परिवार के प्रत्याशी को हरा दिया.

  • 300 नव प्रशिक्षित जवानों ने देश सेवा की ली शपथ

    पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के किलाहरी ड्रिल स्क्वायर में शनिवार को कसम परेड का आयोजन किया गया. कसम परेड में रेजिमेंटल सेंटर से नव प्रशिक्षित 300 जवानों ने भाग लिया. कसम परेड के मुख्य अतिथि सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर नरेंद्र सिंह चारग (सेना मेडल) थे.

  • दो शिक्षकों के घर से चोरी

    भुरकुंडा थाना क्षेत्र के रिवर साइड थाना कॉलोनी स्थित दो शिक्षकों के घर से शनिवार की रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. दोनों घर बंद थे. बालिका उच्च विद्यालय, रिवर साइड के शिक्षक धनंजय कुमार सिंह पूरे परिवार के साथ छठ मनाने डाल्टेनंगज गये हुए थे.

  • बिना अनुमति नहीं होगा प्रचार

    उपायुक्त संदीप सिंह ने विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को जिले के पत्रकारों से बातचीत की. मौके पर एसपी प्रभात कुमार भी मौजूद थे. प्रेस वार्ता में उपायुक्त श्री सिंह ने कहा कि एक नवंबर को भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की.

  • प्रभातफेरी में रंजू को किया गया सम्मानित

    सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर रामगढ़ में प्रभातफेरी निकाली जा रही है. रविवार को प्रभातफेरी का चौथा दिन था. प्रभातफेरी रामगढ़ गुरुद्वारा साहिब से निकल पर पूरे शहर का भ्रमण कर रामगढ़ गुरुद्वारा साहिब पहुंच कर संपन्न हुई. प्रभातफेरी में शामिल सिख महिला-पुरुष, युवक-युवतियों व बच्चे गुरुवाणी का गायन करते चल रहे थे.

  • 726 जवानों ने रेजिमेंटल बैंड के साथ ड्रिल पेश किया

    सिख रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में आयोजित 38वें बटालियन कमांडर वार्षिक सम्मेलन के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. मौके पर सेंटर के हरबक्स ड्रिल स्क्वायर में सेरेमेनियल ड्रिल का आयोजन किया गया.

  • मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायें

    हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद जयंत सिन्हा की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट को-आर्डिनेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक हुई. श्री सिन्हा ने सबसे पहले बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों, कर्मियों, जन प्रतिनिधियों को राष्ट्र की एकता व अखंडता की शपथ दिलायी.

  • न्यू बिरसा खुली खदान में अपराधियों ने चलायी गोली

    उरीमारी थाना क्षेत्र की न्यू बिरसा खुली खदान में गुरुवार की रात करीब 11 बजे पहुंचे नकाबपोश अपराधियों ने गोलियां चला कर दहशत फैला दी. एक बाइक पर तीन की संख्या में आये अपराधियों ने कोयला ढुलाई में लगे हाइवा वाहनों को हथियार के बल पर खड़ा करा दिया. एक हाइवा के टायर पर गोली भी मारी.

  • 12 कामगारों को मिला प्रमोशन

    केंद्रीय कर्मशाला बरकाकाना में शुक्रवार को कोल इंडिया का 45वां स्थापना दिवस मनाया गया. इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि महाप्रबंधक अजाज अहमद ने सामूहिक कोल इंडिया गीत गा कर किया. महाप्रबंधक श्री अहमद ने कामगारों के जीवन स्तर बेहतर करने के उद्देश्य से कोल इंडिया का राष्ट्रीयकरण किया गया था.

  • सरदार पटेल के विचारों को अपनायें

    सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला प्रशासन ने अनुमंडल कार्यालय से पटेल चौक तक एकता दौड़ का आयोजन किया. उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि एकता दौड़ आयोजित करने का उद्देश्य सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन से एकता एवं अखंडता के संदेश के प्रति लोगों को जागरूक करना है.

  • देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया

    पटेल सेवा संघ व पटेल सहयोग समिति के तत्वावधान में गुरुवार को जनता नगर स्थित सरदार पटेल प्रतिमा स्थल परिसर में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनायी गयी. पीवीयूएनएल के सीइओ सुदर्शन चक्रवर्ती, सीआइएसएफ डिप्टी कमांडेंट वीरेंद्र कुमार सिंह, विधायक प्रतिनिधि अंबा प्रसाद, भाजपा नेता किशोर महतो, सुजीत कुमार पटेल ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

  • देश की एकता की प्रतिमूर्ति थे पटेल : बीडीओ

    डाड़ी प्रखंड मुख्यालय व गिद्दी थाना परिसर में गुरुवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी गयी. सर्वप्रथम उनके चित्र पर डाड़ी बीडीओ व गिद्दी थाना प्रभारी ने माल्यार्पण किया. इसके पश्चात बीडीओ ने लोगों को एकता की शपथ दिलायी.

  • दूरगामी था सरदार पटेल का निर्णय

    कांकेबार स्थित पटेल छात्रावास के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ सरदार पटेल की 144वीं जयंती मनायी गयी. अध्यक्षता छात्रावास के अध्यक्ष दामोदर महतो ने की. संचालन चिंतामणी पटेल ने किया. मुख्य अतिथि बंगाल के सांसद ज्योर्तिमय सिंह महतो, सांसद गिरिडीह चंद्रप्रकाश चौधरी, विशिष्ट अतिथि बगोदर विधायक नागेंद्र महतो, डॉ लंबोदर महतो मौजूद थे.

  • बिजुलिया घाट व तालाब में तैराक की व्यवस्था करें

    लोक आस्था का महान पर्व छठ की तैयारी जोरों पर है. छठ पर्व को लेकर शहर के प्रमुख बिजुलिया व दामोदर छठ घाट की तैयारी की जानकारी लेने के लिए बुधवार को उपायुक्त संदीप कुमार, एसपी प्रभात कुमार, सीइओ सपन कुमार व अन्य अधिकारी पहुंचे. बिजुलिया घाट में हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा भी पहुंचे.

  • कुएं में मिला मजदूर का शव

    पतरातू थाना अंतर्गत कोतो स्थित मिशन स्कूल के समीप कुआं में एक व्यक्ति का शव ग्रामीणों ने देखा. सूचना मिलने पर पहुंची पतरातू पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को कुएं से निकाला. शव की पहचान अमर कंडुलना राउलकेला निवासी के रूप में हुई. बताया जाता है कि अमर कंडुलना पीवीयूएनएल प्लांट नि

  • छठ घाटों की साफ-सफाई शुरू, पूजन सामग्री से पटा बाजार

    चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के सुकरीगढ़ा निवासी समाजसेवी विनय मुन्ना के नेतृत्व में बुधवार को विभिन्न छठ घाटों की सफाई की गयी. इस दौरान तालाबों समीप से झाड़ियों को हटाया गया. उन्होंने कहा कि छठ व्रतियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने देंगे.

  • गीताली पर केस उठाने की धमकी, एसपी को आवेदन

    धनबाद के वर्तमान नगर आयुक्त चंद्रमोहन प्रसाद कश्यप व उनकी पत्नी भुरकुंडा रिवर साइड की गीताली वर्मा के बीच का विवाद अब हाई प्रोफाइल बन गया है. गीताली वर्मा ने नगर आयुक्त पर जान से मारने की धमकी देने व अपहरण की आशंका का आरोप लगाते हुए रामगढ़ एसपी को आवेदन दिया था.

  • नये अवर निरीक्षकों को अनुशासन और सेवा की दी गयी जानकारी

    पुलिस लाइन रामगढ़ में मंगलवार को पुलिस सभा की गयी. पुलिस सभा की अध्यक्षता एसपी प्रभात कुमार ने की. मौके पर डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोय, एसडीपीओ रामगढ़ अनुज उरांव, एसडीपीओ पतरातू प्रकाश चंद्र महतो मौजूद थे.

  • 23 लाख की लागत से बनेगा पीसीसी पथ

    रामगढ़ नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 20 में मंगलवार को 23 लाख की लागत से बनने वाले पीसीसी पथ का शिलान्यास किया गया. मुख्य अतिथि नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया, उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो, वार्ड पार्षद फातमा खातून, प्रदीप शर्मा उपस्थित थे. इस दौरान बृजलाल बेदिया के घर से दुलाल महतो के घर तक बनने वाले पीसीसी पथ का शिलान्यास अतिथियों ने किया.

  • कंपनी को जमीन नहीं देंगे

    रबोध पंचायत में मंगलवार को रैयत व विस्थापितों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपमुखिया हरिनाथ महतो ने की. बैठक में रैयत पुरुषोत्तम करमाली, श्यामदेव महतो, दशरथ महतो, शिवकुमार बेसरा, बसंत शर्मा, रामप्रसाद सिंह, मोहनलाल महतो, महालाल मांझी ने अपनी-अपनी बातें रखी. रैयतों ने कहा कि रबोध पंचायत में कई कंपनियां को

  • अंधेरे का लाभ उठा मुखिया व पति भागे, बाल-बाल बचे

    तिलैया जंगल के समीप मुख्य मार्ग पर हाथियों ने लइयो उत्तरी पंचायत की मुखिया बिंदु देवी व पति विश्वनाथ महतो को घेर लिया. दोनों ने जंगल की ओर भाग कर जान बचायी. इस संबंध में मुखिया पति विश्वनाथ महतो ने बताया कि सोमवार रात में बोकारो से कार से तितैया होते हुए लइयो आवास आ रहे थे. रात में हाथियों ने तिलैया जंगल के समीप रास्ता रोक दिया.

  • दीपावली पर लोगों ने लक्ष्मी-गणेश की पूजा कर समृद्धि मांगी

    दीपावली व काली पूजा का त्योहार रामगढ़ शहर व इसके निकटवर्ती क्षेत्रों में धूमधाम व हर्षोल्लास से मना. दीपावली पर लोगों ने घरों व मंदिरों में श्रद्धापूर्वक माता लक्ष्मी व भगवान गणेश की पूजा कर समृद्धि की कामना की. लोगों ने मंदिरों में पूजा कर दीप जलाया तथा इसके बाद घरों में दीप जलाया.

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम से सामाजिक सौहार्द बढ़ता है

    पतरातू प्रखंड अंतर्गत रोचाप डोकाटांड़ व किरीगढ़ा गांव में काली पूजा पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उद्घाटन आजसू पार्टी के बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी ने किया. उन्होंने कहा कि लोगों को एक-दूसरे से जोड़े रखने के लिए ऐसे कार्यक्रम महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

  • जीवन में ईमानदारी व कानून के नियमों का पालन करें

    सीसीएल बरका-सयाल महाप्रबंधक कार्यालय में सतर्कता जागरूकता सप्ताह पर शपथ ग्रहण समारोह हुआ. इसमें मुख्य अतिथि सीसीएल के जीएम विजिलेंस डीके चौधरी उपस्थित थे. महाप्रबंधक अजय सिंह ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मियों को शपथ दिलायी. डीके चौधरी ने सतर्कता विषय पर कहा कि रा

  • गरीब बच्चों के बीच मिठाई और पटाखे का वितरण

    दीपावली पर बच्ची देवी सेवा समिति के बैनर तले गरीब व जरूरतमंद बच्चों के बीच मिठाई व पटाखे का वितरण किया गया. वितरण भदानीनगर, बिरसा चौक, जवाहर नगर, रेलवे स्टेशन कॉलोनी इलाके में किया गया. वितरण संस्था के सचिव समाजसेवी जितेंद्र मंडल, अध्यक्ष कैलाश राम, अधिवक्ता सरोज गिरि ने किया.

  • दिवाली की रात रामगढ़ में जुआ खेल रहे लोगों पर अपराधियों का हमला, 10 लाख रुपये लूटे

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला में दीपावली की रात जुआ खेल रहे लोगों पर कुछ अज्ञात अपराधियों ने हमला कर दिया. अपराधी यहां से 10 लाख रुपये लूटकर ले गये. जो लोग जुआ खेल रहे थे, उनकी जमकर पिटाई भी कर दी.

  • छह साल से गरीबी के कारण नहीं मनायी दीवाली, नेहा कक्कड़ ने दिये एक लाख

    मैंने गरीबी के कारण छह साल से कोई पर्व नहीं मनाया. कैंटीन में बर्तन मांजते वक्त न मुझे होली के उमंग का पता चलता था, न ही पटाखे की आवाज सुनायी पड़ती थी. पिता घूम-घूम कर सामान बेचते थे और मां सिलाई कर पेट पोसती थी. घर में इतने पैसे नहीं होते थे कि पर्व मना सकूं.

  • छह साल से गरीबी के कारण नहीं मनायी दीवाली, नेहा कक्कड़ ने दिये एक लाख

    मैंने गरीबी के कारण छह साल से कोई पर्व नहीं मनाया. कैंटीन में बर्तन मांजते वक्त न मुझे होली के उमंग का पता चलता था, न ही पटाखे की आवाज सुनायी पड़ती थी. पिता घूम-घूम कर सामान बेचते थे और मां सिलाई कर पेट पोसती थी. घर में इतने पैसे नहीं होते थे कि पर्व मना सकूं.

  • इंडियन आइडल में रामगढ़ के दिवस को दिवाली मनाने के लिए नेहा ने दिये एक लाख

    सोनी मैक्स चैनल पर आने वाले टेलीविजन का सबसे पॉपुलर सिंगिंग कंपीटिशन इंडियन आइडल सीजन-11 में दुलमी प्रखंड के बयांग गांव के दिवस कुमार नायक ने अगले राउंड में सभी जजों को अपनी बातों से भावुक कर दिया.

  • बारिश के बावजूद मॉनसून धमाका उपहार लेने के लिए लोगों की भीड़

    प्रभात खबर मॉनसून धमाका उपहार वितरण कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को गिद्दी व बरकाकाना कार्यालय में पाठकों के लिए स्क्रैच करो निश्चित उपहार पाओ कैंप लगाया गया. बारिश के बावजूद दोनों कार्यालयों में पाठक निर्धारित समय से पहले ही पहुंच गये थे और कूपन स्क्रैच का इंतजार कर रहे थे. कैंप शुरू होते ही सैक

  • विधायक मद से विभिन्न कार्यों का शिलान्यास

    विधायक मद से भदानीनगर क्षेत्र के कई गांवों में विकास कार्यों का शिलान्यास हुआ. पाली में बैजनाथ बेदिया के घर से बजरंग बली मंदिर तक दो लाख से पीसीसी, सुद्दी में भादो बेदिया के घर से बेदिया श्मशान तक दो लाख की लागत से पीसीसी पथ, चिकोर गांव में करमाली टोला देवी मंडप के सामने दो लाख से पीसीसी पथ का शिलान्यास विधायक प्रतिनिधि अंबा प्रसाद ने किया.

  • 60 से 70 करोड़ का हुआ व्यापार

    रामगढ़ शहर समेत पूरे जिलें में लोगों ने उत्साह के साथ धनतेरस की खरीदारी की आैर सुख- समृद्धि की कामना की. मौसम ने भी आज लोगों का साथ दिया. शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे बारिश रुक गयी. बारिश रुकते ही लोगों की भीड़ बाजारों में उमड़ पड़ी. लोगों ने धनतेरस की खरीदारी की. लोगों की भीड़ से गुरुद्वारा रोड, शिवाजी

  • दुकानदारों में िदखी मायूसी

    पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से गिद्दी, रैलीगढ़ा, गिद्दी सी, वाशरी कॉलोनी तथा ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में धनतेरस की रौनक फीकी रही. हालांकि, शाम में बारिश थमने के बाद बाजार गुलजार हुआ. लोगों ने सोने, चांदी व स्टील-पीतल के सामान की खरीदारी की. अधिकांश दुकानों में महिलाओं की भीड़ देखी गयी.

  • बाइक की जमकर खरीदारी

    लगातार बारिश के कारण भुरकुंडा कोयलांचल में धनतेरस का बाजार अन्य वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष फीका रहा. हालांकि बाइक के बाजार पर इसका कोई खास असर नहीं रहा. पिछले साल की तरह ही इस वर्ष भी बाइक बाजार की धूम रही. यहां हरियाली ऑटोमोबाइल्स हीरो शो रूम ने 190 बाइक की बिक्री कर करीब डेढ़ करोड़ का कारोबार किया.

  • रांची : गोला में दो तरफ से बनेगा बाइपास

    रांची : रामगढ़ के गोला में सड़क जाम की समस्या को दूर करने के लिए पथ निर्माण विभाग ने दो बाइपास बनाने का निर्णय लिया है. जानकारी के अनुसार, अगले साल बाइपास निर्माण की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

  • रजरप्पा : लोगों को मिलेगी तत्काल सुविधा : एसपी

    चितरपुर के कॉलेज मोड़ स्थित आरक्षी शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार व विशिष्ट अतिथि रजरप्पा महाप्रबंधक आलोक कुमार, डीएसपी अनुज उरांव व मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोंय ने किया. एसपी श्री कुमार ने कहा कि यह शिविर चितरपुर के बीच में है. क्षेत्र में दुर्घटना, चोरी सहित अन्य घटना होने पर अविलंब यहां लोगों को तत्काल सुविधा दी जायेगी.

  • बच्चों में वैज्ञानिक सोच की क्षमता विकसित करें

    एसएस प्लस टू हाई स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय विज्ञान जागरूकता मेला के दूसरे दिन गुरुवार को बच्चों ने नृत्य व नाटक प्रस्तुत कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि झारखंड पत्रकार मंच के अध्यक्ष सरोज कांत झा ने कहा कि आज के बच्चे ही कल के बड़े वैज्ञानिक हैं. छात्रों के बीच वैज्ञानिक सोच का विकास किया जाना जरूरी है.

  • गिरफ्तारी नहीं होने पर की जायेगी भूख हड़ताल

    रेलवे कॉलोनी बरकाकाना में 17 अगस्त को रेलकर्मी अशोक राम के आवास में हुए तिहरे हत्याकांड के दो माह बीत जाने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़ित परिवार हताश है. पीड़ित परिवार के सदस्य रमेश राम, कमलेश राम व घटना में गंभीर रूप से घायल संजय कुमार ने प्रेसवार्ता कर कहा कि छठ पर्व तक अ

  • जनता के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश : रोशनलाल

    आजसू पार्टी पतरातू प्रखंड पूर्वी जोन के कार्यकर्ताओं की बैठक श्रीश्री दुर्गा मंडप स्टेज में हुई. इसकी अध्यक्षता पिछड़ा वर्ग महासभा जिलाध्यक्ष हरिरत्नम साहू ने की. संचालन प्रखंड सचिव बिशेश्वर महतो ने किया. बैठक में बड़कागांव विधानसभा प्रभारी सह केंद्रीय महासचिव रोशन लाल चौधरी,

  • भुरकुंडुवा में प्राइजमनी फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू

    उरीमारी स्थित भुरकुंडुवा फुटबॉल मैदान में मंगलवार को पांच दिवसीय प्राइजमनी फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन हुआ. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि खान प्रबंधक रामेश्वर मुंडा, पोटंगा के उप मुखिया सूरज बेसरा, विस्थापित नेता सोनाराम मांझी ने फीता काट कर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

  • मरम्मत के नाम पर तोड़ दिये किचेन व शौचालय

    सीसीएल कर्मियों के जर्जर आवासों की मरम्मत के लिए शुरू हुई कायाकल्प योजना में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है. इस योजना के तहत 73 करोड़ रुपये की लागत से बरका-सयाल में 4120 क्वार्टरों का मरम्मत होना था. काम शुरू भी हुआ, लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ. मरम्मत के नाम पर

  • प्रशासन ने पूर्व बीडीओ से मांगा स्पष्टीकरण

    चैनपुर विधायक मद के कूप को लेकर हजारीबाग डीडीसी ने कनीय अभियंता मुन्ना कुमार पर कानूनी कार्रवाई करने आदेश दिया है. जबकि डाड़ी प्रखंड के पूर्व बीडीओ प्रमोद कुमार दास से तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है. डीडीसी द्वारा जारी पत्र डाड़ी बीडीओ राजश्री ललिता बाखला को भेजा गया है.

  • मॉनसून धमाका का मिला पुरस्कार, उत्साहित दिखे लोग

    प्रभात खबर मॉनसून धमाका योजना के तहत मंगलवार को प्रभात खबर रामगढ़ कार्यालय में शिविर लगा कर पाठकों से स्क्रैच कराया गया. पाठकों को योजना के स्क्रैच कार्ड में लिखे पुरस्कार दिये गये. शिविर प्रभात खबर कार्यालय में दिन के 10 बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित किया गया. योजना को लेकर पाठकों में विशेष उत्साह देखा गया.

  • माइनिंग क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ायें

    उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को विधानसभा चुनाव को लेकर जिले के विभिन्न मजदूर यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि जैसा कि रामगढ़ एक माइनिंग बहुल क्षेत्र है और यहां पर भारी मात्रा में लोग अपने रोजगार के लिए माइनिंग गतिविधियों पर आश्रित हैं.

  • धर्मशाला व मंदिर का जीर्णोद्धार होगा : सांसद

    श्रीश्री शिव हनुमान जलाराम मंदिर बिजुलिया रामगढ़ में धर्मशाला निर्माण को लेकर सोमवार को भूमि पूजन हुआ. धर्मशाला निर्माण का शिलान्यास व भूमि पूजन मुख्य अतिथि गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने किया. मौके पर सांसद ने कहा कि शहर के प्राचीन शिव हनुमान जलाराम मंदिर में धर्मशाला निर्माण की मांग कमेटी के लोगों ने की थी. इस मंदिर में धर्मशाला का निर्माण जरूरी है. आम लोगों की मांग को देखते हुए धर्मशाला निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया गया.

  • सीसीएल अंतर क्षेत्रीय खान बचाव प्रतियोगिता शुरू

    नयीसराय स्थित माइंस रेस्क्यू स्टेशन परिसर में सोमवार से दो दिवसीय सीसीएल अंतर क्षेत्रीय खान बचाव प्रतियोगिता शुरू हुई. सोमवार को प्रतियोगिता का आयोजन कॉरपोरेट गीत बजा कर तथा खान सुरक्षा निदेशक ने झंडोत्तोलन कर किया. खान सुरक्षा निदेशक उज्ज्वल ताह मुख्य निर्णायक थे.

  • बिना अनुमति नहीं होगी पटाखों की बिक्री

    हर वर्ष दिपावली पर लोग भारी मात्रा में पटाखों का उपयोग करते हैं. जो बाजारों में लगे दुकानों बेचा जाता है. ये दुकाने बाजार/रोड के किनारे/घनी आबादी वाले जगहों पर होती है.

  • पटना से रांची आ रही यात्रियों से भरी बस रामगढ़ के पतरातू घाटी में दुर्घटनाग्रस्त

    रांची : बिहार की राजधानी पटना से रांची आ रही एक बस सोमवार की सुबह रामगढ़ जिला में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. यात्रियों से भरी यह बस पतरातू-रामगढ़ रोड पर स्थित पतरातू घाटी में सड़क पर पलट गयी. इसमें 10 लोग घायल हो गये. घायलों में तीन की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

  • काला बिल्ला लगाओ अभियान

    राज्य की विधि व्यवस्था की खराब व्यवस्था के खिलाफ झारखंड फेडरेशन ऑफ चेंबर व मारवाड़ी सम्मेलन ने काला बिल्ला लगाओ अभियान शुरू किया. अभियान रविवार को भी जारी रहेगा. रामगढ़ में अभियान की शुरुआत शनिवार को दिन के दो बजे चट्टी बाजार स्थित श्री श्याम कॉम्प्लेक्स से शुरू किया गया.

  • दो बाइक की भिड़ंत में एक की मौत

    गोला - रजरप्पा मार्ग स्थित कुसुमडीह गांव के समीप सड़क हादसे में घायल युवक की मौत हो गयी. बताया जाता है कि भुभई गांव निवासी दुर्गाचरण हेंब्रम, राजाराम करमाली शुक्रवार रात में गोला से घर लौट रहे थे.

  • 'Indian Idol 11' के मंच पर आज अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे झारखंड के दिवस नायक

    दुलमी : सच्‍ची मेहनत और लगन हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है. झारखंड के रामगढ़ के दुलमी प्रखंड क्षेत्र के सुदूरवर्ती बयांग गांव के दिवस कुमार नायक ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया है. सोनी टीवी सिगिंग रियेलिटी शो ''इंडियन आइडल'' के सीजन 11 के मंच पर आज यानी 19 अक्तूबर को रात आठ बजे दिवस अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे. बीते दिनों उनका एक वीडियो भी खूब वायरल हुआ था जिसे सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर शेयर किया गया था.

  • गुड व बैड टच की दी गयी जानकारी

    मिशन पिंक हेल्थ सीरीज के तहत शुक्रवार को केंद्रीय विद्यालय रामगढ़ में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का शुभारंभ अतिथियों व प्राचार्या ने दीप जला कर किया. इसमें छात्राओं को महावारी, एनिमिया, मेंस्टूरल हाइजीन, गुड टच,बैड टच, झारखंड से पलायन होती नवयुवती व लड़कियों के बारे में, और कोख में पल रही कन्या भ्रूण हत्या के बारे में विस्तार से जानकारी डॉक्टर सांत्वना शरण ने दी.

  • रॉकिंग डिल्स शो-रूम का उद्घाटन

    गांधी चौक स्थित यादव कांप्लेक्स के समीप रॉकिंग डिल्स शो-रूम का उद्घाटन शुक्रवार को मुख्य अतिथि आजसू पार्टी की रामगढ़ विधानसभा प्रभारी सह समाजसेवी सुनीता चौधरी ने किया. मौके पर विशिष्ट अतिथि नप उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो मौजूद थे.

  • दुलमी का देवेश आज इंडियन आइडियल में बिखेरेगा जलवा

    सच्ची मेहनत और लगन हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है. दुलमी प्रखंड क्षेत्र के सुदूरवर्ती बयांग गांव के देवेश कुमार नायक ऐसा ही कुछ कर दिखाया है. देश के मशहूर चैनल सोनी मैक्स के इंडियन आइडियल कार्यक्रम में 19 अक्तूबर को च्तत्रि आठ बजे से देवेश अपना जलवा बिखेरेगा. सोनी मैक्स के सीजन-11 में कई राउंड में ऑडिशन देने के बाद देवेश यहां तक पहुंचा है.

  • कांग्रेस ही लोगों को राहत पहुंचा सकती है

    युवा कांग्रेस का कार्यकर्ता मिलन समारोह शुक्रवार को नयीसराय में हुआ. युवा कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय नेता धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सागर महतो ने किया. वक्ताओं ने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार जन विरोधी है.

  • चोरी की कार का बिहार में शराब ढोने के लिए होता है इस्तेमाल : एसपी

    गोला से 30 सितंबर को सुदीप कुमार सिन्हा की चोरी हुई कार (जेएच01बीए-5875) 17 अक्तूबर को पुलिस ने कोठार पुल रामगढ़ के समीप से बरामद किया. चोरी की घटना में संलिप्त चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गिरफ्तार चारों आरोपी बिहार के निवासी हैं.

  • 14 शिक्षकों की नियुक्ति रद्द

    जिला शिक्षा स्थापना समिति की बैठक 14 अक्तूबर को हुई. इसमें गैर पारा कोटि में कम अंक पर नियुक्त जिले के 14 शिक्षकों की नियुक्ति रद्द कर दी गयी. यह 14 पारा शिक्षक थे. इन्होंने गैर पारा कोटि में आवेदन दिया था. इनकी नियुक्ति हो गयी थी, लेकिन गैर पारा कोटि सीटों पर कुछ कारणों से उच्च अंक पाने वालों का दावा अमान्य करते हुए अपने जिला में ही निम्न अंक वालों का चयन जिला स्थापना समिति द्वारा किया गया था.

  • शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

    अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के सैकड़ों शिक्षकों ने गुरुवार की शाम मशाल जुलूस निकाला. मशाल जुलूस रामगढ़ फुटबॉल मैदान से अनुमंडल कार्यालय अनुमंडल कार्यालय तक निकाला गया. इसका नेतृत्व प्रदेश संगठन महामंत्री मोहम्मद असदुल्ला ने किया. संघ के अध्यक्ष अशोक राज, सचिव विभूति महतो, संयुक्त सचिव प्रदीप रजक ने बताया कि एक जनवर 2006 के प्रभाव से सचिवालय, निजी सहायक, शिक्षकों और राजपत्रित श्रेणी को इसका लाभ दिया जाना था.

  • ग्रामीणों ने सीओ को सौंपा आवेदन

    अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर दिगवार के ग्रामीणों ने मांडू अंचलाधिकारी को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन दिया है. आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि प्रताप नारायण कुशवाहा के घर से चेतलाल महतो के घर तक सर्वे का रास्ता है. इसमें कई दबंगों ने अवैध रूप से उक्त रास्ते पर अतिक्रमण कर लिया है.

  • पैदल जा रहे चार बच्चों को वैन ने कुचला, दो की मौत

    रामगढ़/अरगड्डा : नयीसराय-अरगड्डा मार्ग पर बिंझार में बुधवार शाम पांच बजे एक तेज रफ्तार बारूद वैन ने कोचिंग से लौट रहे चार बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया. इनमें तीन छात्राएं और एक छात्र शामिल हैं. हादसे के बाद चालक वैन के साथ भाग निकला. वहीं, मौके पर मौजूद लोग तत्काल चारों बच्चों को लेकर नयीसराय स्थित सीसीएल केंद्रीय चिकित्सालय पहुंचे.

  • सरकार का उद्देश्य राज्य का विकास

    झारखंड की शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने बुधवार को रामगढ़ जिले से संबंधित 119 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व 94 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया. कार्यक्रम की शुरुआत डॉ नीरा यादव, मांडू विधानसभा क्षेत्र के विधायक जेपी पटेल, जिला परिषद के अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो व उपायुक्त संदीप सिंह ने किया.

  • छोटकीपोना के समीप दुर्घटना में तीन लोग हुए घायल

    रामगढ़-बोकारो मार्ग के छोटकीपोना के समीप सड़क दुर्घटना में एक महिला घायल हो गयी. बताया जाता है कि छोटकीपोना निवासी संगीता देवी सड़क पर कर रही थी.

  • माता वैष्णो देवी मंदिर में होगी करवा चौथ की पूजा

    अखंड सुहाग के लिए सुहागिन महिलाएं 17 अक्तूबर को करवा चौथ व्रत मनायेंगी. इसकी तैयारी में महिलाएं जुट गयी हैं. सुहागिन महिलाएं दिन भर उपवास रख कर माता करवा की कथा सुनेंगी. चांद देखने के बाद अर्घ्य दे कर जल ग्रहण करेंगी. व्रत रखने वाली महिलाएं आज से ही पूजा की तैयारियों में जुट गयी हैं.

  • बदलाव यात्रा से नहीं मिलेगा झामुमो को जनमत : विधायक

    विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद सदन में विपक्ष का नेता बनने का आंकड़ा किसी दल के पास नहीं रहेगा. सदन में विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए भी एनडीए से सहमति लेनी पड़ेगी. आचार संहिता लगने से पहले हम भाजपा की विधिवत सदस्यता ग्रहण कर लेंगे. इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास व झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम माथुर द्वारा कार्यक्रम निर्धारित किया जायेगा.

  • हैंडवाश की आदत अपनाने का संकल्प

    श्री अग्रसेन स्कूल, भुरकुंडा में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय हैंडवाश दिवस मनाया गया. प्रार्थना सभा में बच्चों ने हैंडवाश की आदत अपनाने का संकल्प लिया. इस अवसर पर बच्चों के बीच पेंटिंग व स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. इसके माध्यम से बच्चों ने हैंडवाश व स्वच्छता का महत्व बताया. बच्चों

  • विज्ञान का उपयोग प्रगति व उन्नति के लिए हो : सचिव

    रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर, रामगढ़ कैंट में मंगलवार को ज्ञान-विज्ञान मेला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन विद्यालय प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सचिव प्रदीप कुमार बेरलिया, उपाध्यक्ष घनश्याम महतो, अभिभावक प्रतिनिधि जयप्रकाश बादल व सदस्य शंकरलाल अग्रवाल, सुनील कुमार गोयल ने किया. कार्य

  • आजसू अल्पसंख्यक महासभा की बैठक

    आजसू पार्टी जिला कार्यालय में मंगलवार को अल्पसंख्यक महासभा की विधानसभा स्तरीय बैठक हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नुरूल्लाह अंसारी ने की. संचालन कार्यकारी जिलाध्यक्ष मिन्हाज अंसारी ने किया. बैठक में मुख्य अतिथि पार्टी की रामगढ़ विस प्रभारी सुनीता चौधरी, विशिष्ठ अतिथि केंद्रीय महासचिव रफीक अनवर, केंद्रीय सदस्य अब्दुल अंसारी मौजूद थे.

  • सरदार पटेल की जयंती मनाने का निर्णय

    रामगढ़ नप क्षेत्र वार्ड 27 में पटेल डीएवी पब्लिक स्कूल, गोबरदरहा में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों की बैठक हुई. सर्वसम्मति से पटेल डीएवी गोबरदरहा के फुटबॉल मैदान में सरदार पटेल की जयंती के आयोजन का निर्णय लिया गया. सर्वसम्मति से कमेटी का गठन किया गया.

  • गिद्दी वाशरी शुरू करने को लेकर पैदल मार्च

    सीसीएल प्रबंधन ने आदेश जारी कर गिद्दी वाशरी परियोजना में उत्पादन कार्य छह सितंबर से रोक दिया है. मासस व बीसीकेयू के हजारों समर्थकों ने गिद्दी वाशरी बचाने की मांग को लेकर सोमवार को गिद्दी से जीएम कार्यालय तक लगभग नौ किलोमीटर तक पैदल मार्च निकाला.

  • रामगढ़ : उप कार्मिक प्रबंधक सहित छह आरोपी भेजे गये जेल

    मजदूर नेता के अपहरण की साजिश का आरोप रामगढ़ : रामगढ़ पुलिस ने नयीसराय माइंस रेस्क्यू स्टेशन (एमआरएस) कॉलोनी निवासी मजदूर नेता सह करमा परियोजना में ओवरमैन पद पर कार्यरत राजकुमार ठाकुर को साजिश के तहत अपहरण की कोशिश के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को रविवार को जेल भेज दिया. भर्रा बोकारो निवासी सैयद राजा, तसलीम, दुसाध मुहल्ला रामगढ़ निवासी सहनसा खान, जाफर, वकील मंसुरी, अमन खान व एमआरएस के उप कार्मिक प्रबंधक निखिल श्रीवास्तव को जेल भेज दिया गया.

  • केदला : छह परियोजनाओं में 22 घंटे काम ठप

    केदला : रामगढ़ व केदला मुख्य मार्ग पर स्थित चोपड़ा मोड़ के समीप बुधवार की रात हाइवा के डाला से 33 हजार वोल्ट की बिजली के तार व पोल टूट कर गिर गये. घटना में हाइवा चालक बाल- बाल बच गया. घटना की खबर मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने बसंतपुर वाशरी से बिजली का कनेक्शन कटवा दिया. घटना के बाद छह घंटे तक मार्ग से आवागमन प्रभावित रहा. इससे सड़क पर वाहनों की कतार लग गयी.

  • बिहार से प्रतिमा विसर्जन के लिए रजरप्पा आया था युवक, नशे की हालत में चला गया नहाने...देखते ही देखते बह गया भैरवी नदी में

    रजरप्पा : रजरप्पा मंदिर स्थित भैरवी नदी में देखते ही देखते एक युवक पानी में बह गया. युवक को बचाने की कोशिश की गयी, लेकिन नशे में होने के कारण वह किसी की बातों को नहीं सुना. समाचार लिखे जाने तक युवक को नदी से बाहर नहीं निकाला जा सका है. बताया जाता है कि गुरुवार को बिहार से कुछ लोग प्रतिमा विसर्जन के लिए आये हुए थे.

  • सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक के खिलाफ जांच

    स्वास्थ्य विभाग रामगढ़ के रीजनल डिप्टी डायरेक्टर ने गुरुवार को सिविल सर्जन कार्यालय में सुबह 11.00 बजे शिकायतों पर जांच की कार्रवाई शुरू की. जांच टीम में रीजनल डिप्टी डायरेक्टर उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल रामरेखा प्रसाद और अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार शामिल थे.

  • छह परियोजनाअों में 22 घंटे काम ठप

    रामगढ़ व केदला मुख्य मार्ग पर स्थित चोपड़ा मोड़ के समीप बुधवार की रात हाइवा के डाला से 33 हजार वोल्ट की बिजली के तार व पोल टूट कर गिर गये. घटना में हाइवा चालक बाल- बाल बच गया. घटना की खबर मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने बसंतपुर वाशरी से बिजली का कनेक्शन कटवा दिया.

  • आकाश का पूर्व गणतंत्र दिवस परेड में चयन

    जेएम कॉलेज, भुरकुंडा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवक आकाश कुमार लोहरा का पूर्व गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयन हुआ है. आकाश गुरुवार को ग्वालियर के रवाना हुआ. रवानगी से पूर्व कॉलेज के प्राचार्य रामानुज सिंह ने आकाश को मिठाई खिलायी. उन्होंने कहा कि आकाश का चयन कॉलेज व क्षेत्र के लिए गौरव की बात है.

  • गिद्दी में 60 घंटे तक बिजली गुल, परेशानी

    बारिश ने गिद्दी कोयलांचल व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था की पोल खोल दी है. इस इलाके में लगभग 50-60 घंटे तक बिजली गुल रही. इससे दुर्गा पूजा उत्सव फीका रहा. दूसरी ओर कोयला उत्पादन पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है. मोबाइल सेवा, मजदूर कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति बाधित रही.

  • वी मार्ट मॉल से 20 लाख की चोरी, नौ पर प्राथमिकी

    बाजार टांड़ स्थित वी मार्ट मॉल से 20 लाख 87 हजार रुपये की चोरी के मामले में मॉल के मैनेजर चंद्रपुरा बोकारो निवासी सौरभ जैन ने रामगढ़ थाने में वी मार्ट में काम करने वाले नौ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • घायल मजदूर को देखने के लिए गये यूनियन नेता

    भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य सह झारखंड प्रगतिशील वर्कर्स यूनियन के महासचिव महेंद्र पाठक, कोषाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने देवकमल अस्पताल रांची में भर्ती नयीसराय निवासी आमीन अंसारी ड्राइवर को जाकर देखा. नेताओं ने बताया कि राष्ट्रीय अवकाश होने के बावजूद बिहार फाउंड्री कारखाना चलाया जा रहा था.

  • जलने से महिला की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

    रजरप्पा थाना क्षेत्र के चितरपुर कुरमी मुहल्ला में एक महिला की मौत जलने से हो गयी. घटना के बाद पति फरार हो गया. बताया जाता है कि सोमवार शाम लगभग चार बजे सरिता कुमारी (21) जल गयी. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मृत्यु हो गयी. जानकारी के अनुसार, घर के बेड में आग लगी हुई थी. घर से धुआं निकल रहा था.

  • किसान के पुत्र की हत्या कर शव को कुएं में फेंका

    गोला थाना क्षेत्र के मुरपा गांव में एक छात्र की हत्या कर उसके शव को कुएं में फेंकने का मामला प्रकाश में आया है. रविवार देर रात छात्र का शव कुएं से बरामद किया गया. छात्र की पहचान कोरांबे निवासी दशरथ महतो के पुत्र गौतम कुमार महतो (14 वर्ष) के रूप में की गयी है. गौतम दशरथ महतो का इकलौता पुत्र था.

  • गलत इलाज करने का आरोप, किया हंगामा

    पतरातू पोचरा बस्ती रामगढ़ निवासी भुनेश्वर राम ने रामगढ़ एसपी को आवेदन दिया. इसमें उन्होंने दी हॉप हॉस्पिटल की महिला चिकित्सक डॉ सौम्या जैन पर गलत इलाज करने का आरोप लगाया है. आवेदन में कहा गया है कि वह अपनी बीमार बेटी रेणु देवी (29 वर्ष) की जांच दो सितंबर को हॉस्पिटल में चिकित्सक सौम्या जैन से करायी थी.

  • रामगढ़ : किसान के इकलौते बेटे की हत्या कर शव को कुआं में फेंका

    गोला : झारखंड के रामगढ़ जिला में गोला थाना क्षेत्र के मुरपा गांव में एक छात्र की हत्या कर उसके शव को कुआं में फेंकने की सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. रविवार देर रात छात्र का शव एक कुआं से बरामद हुआ. उसकी नाक से खून निकल रहा था. छात्र की पहचान कोरांबे निवासी दशरथ महतो के पुत्र गौतम कुमार महतो (14) के रूप में हुई है.

  • रामगढ़ : किसान के एकलौते बेटे की हत्या कर शव को कुएं में फेंका, जांच में जुटी पुलिस

    गोला थाना क्षेत्र के मुरपा गांव के एक कुएं से रविवार की देर रात एक छात्र का शव मिला है. मृतक की पहचान कोरांबे निवासी दशरथ महतो के पुत्र गौतम कुमार महतो (14 वर्ष) के रूप में की गयी है. गौतम, दशरथ महतो का एकलौता पुत्र था. इस घटना से परिजनों के दुर्गा पूजा की खुशी मातम में बदल गयी. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

  • 241 जवानों ने ली शपथ

    पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ के किलाहरी ड्रिल स्क्वायर में शनिवार को कसम परेड का आयोजन किया गया. कसम परेड में नौ महीने का प्रशिक्षण प्राप्त किये 241 नव प्रशिक्षित जवानों ने देश पर मर मिटने की कसम ली. रेजिमेंट के सिपाही का दर्जा हासिल किया. कसम परेड के मुख्य अतिथि सेंटर के ट्रेनिंग बटालियान के कमांडर कर्नल जरनैल सिंह थे.

  • सिरका में भोपाल दुर्गा मंदिर

    अरगडा में रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार, रैलीगढ़ा में बड़कागांव डीएसपी अनिल सिंह, अरगडा जीएम यूनिट क्षेत्र में अधिकारी विमल कुमार, हेसालौंग में गिद्दी थाना प्रभारी सुदामा राम व सिरका पूजा पंडाल का उद्घाटन पीओ कृष्ण मुरारी ने किया. सिरका पूजा पंडाल की लागत ढाई लाख है. यहां भोपाल के प्राचीन दुर्गा मंदिर का प्रारूप बना है.

  • पर्यावरण को स्वच्छ व स्वस्थ बनायें

    रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के तहत विद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच कार्यशाला सह प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. छात्र-छात्राओं ने कपड़ा थैला का निर्माण कर समाज को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की अपील की. प्रधानाचार्य डॉ अजय कुमार पाठक ने प्लास्टिक प्रदूषण से होने वाली बीमारियों व अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी दी. विद्यार्थियों से अपने -अपने घर, विद्यालय व आस -पास प्लास्टिक के प्रयोग को प्रतिबंध करने के लिए कहा.

  • दुर्गापूजा को लेकर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

    : दुर्गा पूजा को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने मांडू के विभिन्न क्षेत्रों में दंडाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया है. इनमें मांडू थाना में बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता व थाना प्रभारी रामजीवन राम, मांडू चट्टी में बीइइओ डॉ विजय कुमार व पुअनि शिवशंकर जमादार, मांडूडीह में रेंजर ओमप्रकाश सिंह व सअनि रामबाबू ठाकुर, कुजू ओपी में सीओ राकेश कुमार श्रीवास्तव व पुअनि भरत पासवान, करमा में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी बसंत नारायण महतो व सअनि सत्येंद्र शर्मा, दिगवार में

  • लोगों ने शराब कारोबारी को पकड़ा

    रैलीगढ़ा के कुछ लोगों ने शुक्रवार को अवैध शराब के साथ रामगढ़ के एक युवक को पकड़ कर गिद्दी पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने उसके पास से 14 अंग्रेजी शराब की बोतलें जब्त की है. बाद में उत्पाद विभाग उसे गिरफ्तार कर हजारीबाग ले गया. जानकारी के अनुसार, कुछ लोगों को भनक लगी कि रामगढ़ गोशाला विकास नगर के ऋषिकेश ओझा रैलीगढ़ा में आकर अवैध शराब का कारोबार करता है.

  • Jharkhand : बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के रजरप्पा आने से पहले बंद करायी गयी दुकानें

    रजरप्पा : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की झारखंड के प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा यात्रा के कारण मां छिन्नमस्तिके मंदिर के आसपास की तमाम दुकानों को सुरक्षा कारणों से बंद करवा दिया गया. इससे रजरप्पा मंदिर के आसपास के दुकानदारों में रोष है.

  • बिरसा परियोजना का काम चार घंटे ठप

    सीसीएल बरका-सयाल की न्यू बिरसा परियोजना में स्थानीय रैयत ग्रामीणों ने गुरुवार को मुआवजा व नौकरी की मांग को लेकर ट्रांसपोर्टिंग और संप्रेषण कार्य ठप कर दिया. रैयतों ने बताया कि हमारी जमीन का खाता संख्या 17, 48 और 76 है. हमारी जमीन पर सीसीएल प्रबंधन द्वारा कोयला निकालने का काम किया जा रहा है.

  • मांडू में 1930 से हो रही है मां दुर्गा की पूजा-अर्चना

    मांडू में शारदीय नवरात्र पूजा करीब 90 वर्षों से लगातार हो रही है. ग्रामीण व मंदिर के आचार्य बासुदेव पांडेय ने बताया कि गत 1930 के दशक से मांडू के ग्रामीणों ने एक ही स्थान पर जोड़ा तालाब स्थित पड़ाव दुर्गा मंदिर में मां दुर्गें की प्रतिमा स्थापित कर पूजा की शुरुआत की. इसके बाद मांडू के लोगों ने लगातार कई वर्षों तक एक ही स्थान पर सामूहिक रूप से पूजा करते रहे.

  • कोल्ड स्टोर में लाखों के आलू सड़े, किसानों ने किया विरोध

    चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के मारंगमरचा स्थित मां छिन्नमस्तिका कोल्ड स्टोरेज में किसानों द्वारा रखे गये लाखों रुपये के आलू सड़ गये. इसके विरोध में किसानों ने गुरुवार को कोल्ड स्टोरेज पहुंच कर प्रदर्शन कर प्रबंधन के प्रति विरोध प्रकट किया और मुआवजा देने की मांग की. प्रबंधन ने मुआवजा देने से इनकार कर दिया.

  • अधिवक्ताओं को मिलेंगे 5100

    फेस्टिवल एलाउंस के रूप में रामगढ़ अधिवक्ता संघ से जुड़े प्रत्येक अधिवक्ताओं को पांच हजार एक सौ रुपये बोनस के रूप में देने का निर्णय लिया गया है.

  • झारखंड आइए, यहां की वादियों में राज्य सरकार आप सभी पर्यटकों का अभिनंदन करती है : रघुवर दास

    राज्य की आर्थिक समृद्धि, लोगों, को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराने और झारखंड की खूबसूरती को दुनिया के समक्ष लाने के उद्देश्य से पतरातू डैम को विकसित करने का काम शुरू हुआ. आज मुझे इस बात की खुशी है कि 18 माह के अंदर सरकार आप सभी झारखंडवासियों को यह खूबसूरत डैम विकसित कर सौंप रही है. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पतरातू में पतरातू लेक रिसॉर्ट के लोकार्पण समारोह में कही.

  • मुख्यमंत्री रघुवर दास पतरातू लेक रिसोर्ट का करेंगे उद्घाटन

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला देश के पर्यटन मानचित्र पर एक नया अध्याय लिखने जा रहा है. पतरातू प्रखंड के पीटीपीएस डैम परिसर में 67 करोड़ रुपये की लागत से वृहद पतरातू लेक रिसोर्ट, गेस्ट हाउस व बोट क्लब बनकर तैयार है. मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को शाम चार बजे इसका उद्घाटन करेंगे.

  • झारखंड में ट्रेन एक्सीडेंट, रांची की मारुति वैन रामगढ़ में मालगाड़ी से टकरायी

    रांची : रामगढ़ की एक मारुति वैन रामगढ़ जिला में मालगाड़ी से टकरा गयी. सिरसा स्थित बरकाकाना-गोमो रेल खंड पर स्थित फूलसराय रेलवे क्रॉसिंग पर मंगलवार सुबह करीब साढ़े चार बजे रेलवे ट्रैक को पार कर रही मारुति को मालगाड़ी ने टक्कर मार दी.

  • अनुबंध पर नियुक्त 17 कर्मियों की सेवा समाप्त

    स्थानीय नीति के तहत रामगढ़ जिला का निवासी नहीं होने के कारण सदर अस्पताल समेत विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में अनुबंध पर नियुक्त 17 कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गयी है. 27 सितंबर को उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक हुई थी.

  • सीबीएसइ कलस्टर लेबल कबड्डी आज से

    श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में एक अक्तूबर से सीबीएसइ कलस्टर (तीन) लेबल कब्बडी टूर्नामेंट प्रारंभ हो रहा है. टूर्नामेंट तीन अक्तूबर तक चलेगा. इसे लेकर सोमवार को विद्यालय प्रबंधन समिति ने पत्रकार सम्मेलन कर जानकारी दी. विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह सैनी ने बताया

  • बूथ स्तरीय कमेटी के गठन का निर्देश

    रामगढ़ जिला कांग्रेस कार्यालय में 30 सितंबर को युवा कांग्रेस की बैठक हुई. अध्यक्षता रामगढ़ जिलाध्यक्ष सागर महतो व संचालन प्रदेश महासचिव धीरेंद्र सिंह ने किया. बैठक में मुख्य अतिथि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सह झारखंड प्रदेश के प्रभारी सैयद इमरान अली, शहजादा अनवर, पंकज महतो मौजूद थे.

  • जिला मत्स्य कर्मचारी संघ की कलमबंद हड़ताल आज

    जिला मत्स्य कार्यालय रामगढ़ में मत्स्य प्रसार पदाधिकारी धनजीत कुमार के साथ असामाजिक तत्व द्वारा मारपीट कर षड़यंत्र में फंसाने को लेकर आरोपी पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. इसके विरोध में झारखंड राज्य मत्स्य कर्मचारी संघ ने कड़ा रुख अपनाया है.

  • बच्चों व महिलाओं को पौष्टिक आहार दें

    पूरे राज्य में चल रहे पोषण अभियान के तहत रामगढ़ जिले के उपायुक्त संदीप सिंह ने राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय कैथा में पोषण से संबंधित संगोष्ठी में भाग लिया. उन्होंने विद्यालय में उपस्थित बच्चों एवं अभिभावकों से पोषण के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि बच्चों का शारीरिक विकास महज 18 वर्ष की आयु तक हो पाता है.

  • सीट से अधिक बच्चे बैठाने पर स्कूल प्रबंधन पर होगी कार्रवाई

    जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में हुई. अध्यक्षता जिला परिवहन पदाधिकारी केके राजहंस ने की. बैठक में सड़क सुरक्षा को लेकर सरकार द्वारा दिये गये दिशा- निर्देशों का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया.

  • युवाओं का रुझान आजसू के प्रति बरकरार : चंद्र प्रकाश

    गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने इस बात पर खुशी जताया है कि युवाओं का रुझान एवं आकर्षण आजसू पार्टी के प्रति बना हुआ है़ आये दिन अलग-अलग इलाकों में रहनेवाले युवा आजसू पार्टी में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने यह बात आज आवासीय कार्यालय परिसर में आयोजित मिलन समारोह में कही.

  • रजरप्पा में भैरवी-दामोदर का जलस्तर बढ़ा

    लगातार दो दिनों से भारी बारिश के बाद रजरप्पा मंदिर स्थित भैरवी नदी व दामोदर नद का जलस्तर बढ़ गया है. जलस्तर बढ़ने से गुरुवार शाम से भैरवी नदी में बनाये गये छिलका पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. जिस कारण गोला छोर से पहुंचने वाले श्रद्धालु नये पुल से होकर मंदिर पहुंच रहे हैं.

  • रामगढ़ : कश्मीर में कर्फ्यू जैसे हालात नहीं : जनरल विपिन रावत

    रामगढ़ : जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद शांति व्यवस्था बहाल हो रही है. वहां लोगों को किसी तरह की तकलीफ न हो, इसके लिए लगातार सेना कार्य कर रही है. लोग काम-काज के लिए अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं.

  • झारखंड में बोले सेना प्रमुख बिपिन रावत, जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्र रूप से घूम-फिर रहे हैं लोग

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि लोग कश्मीर घाटी में स्वतंत्र रूप से घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग दावा कर रहे हैं कि वहां लोग बंद हैं, उनका अस्तित्व आतंकवाद पर निर्भर है. वह यहां पंजाब रेजिमेंट के 29वें और 30वें बटालियन को प्रेसिडेंट्स कलर से सम्मानित करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

  • झारखंड में बोले सेना प्रमुख- जम्मू-कश्मीर में जनजीवन सामान्य, लोग स्वतंत्र रूप से घूम-फिर रहे

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि लोग कश्मीर घाटी में स्वतंत्र रूप से घूम रहे हैं और जो लोग दावा कर रहे हैं कि वहां बंद हैं, उनका अस्तित्व आतंकवाद पर निर्भर है.

  • भाजपा के पहले नगर अध्यक्ष थे

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सरदार अमरजीत सिंह छाबड़ा का निधन रविवार देर रात हो गया. सोमवार सुबह उनके निधन का समाचार मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी. भारी संख्या में भाजपा समेत अन्य दलों के नेता व समर्थक तथा शहर के गण्यमान्य लोग रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के निकट उनके आवास पर जुट गये. रविवार रात लगभग 9.30 बजे उनकी तबीयत कुछ खराब हुई.

  • चेंबर के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को आज मिलेगा सम्मान

    फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के नव निर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को मंगलवार को सम्मानित किया जायेगा.

  • सद्गुरु ओशो सिद्धार्थ का जन्मोत्सव मनाया

    बिजुलिया स्थित ओशो धारा ध्यान केंद्र श्रीश्याम कृपा भवन में सोमवार को सद्गुरु ओशो सिद्धार्थ जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत अशोक गुप्ता ने की. इसके बाद अजय गुप्ता ने सद्गुरु के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा गुरु महिमा का वर्णन किया.

  • शिक्षा के विकास में आगे भी सहयोग करेंगे

    गोला प्रखंड के किसान उच्च विद्यालय डभातू में सोमवार को विद्यालय भवन की छत ढलाई की गयी. इसका प्रारंभ मुख्य अतिथि गिरीडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि प्रमुख जलेश्वर महतो ने किया. मुख्य अतिथि ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा भवन की कमी को पूरा करने की मांग की गयी थी.

  • काम हुआ मिट्टी का, निकासी कर ली सीमेंट, ईंट व चिप्स की

    डाड़ी प्रखंड में मनरेगा कार्यों में नियमों की अनदेखी कर बड़े पैमाने पर लूट-खसोट की जा रही है. जिला प्रशासन को कई बार प्रमाणित रूप से शिकायतें दी गयी है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अब तक कुछ नहीं हुआ है. प्रखंड स्तर पर पिछले दिन हुई जन सुनवाई में सामाजिक अंकेक्षण दल के भीमलाल

  • 10 दिन बाद भी कुलदीप हत्याकांड का सुराग नहीं

    सीसीएलकर्मी कुलदीप मोची हत्याकांड के 10 दिन बाद भी पतरातू पुलिस हत्यारों का सुराग नहीं लगा पायी है. परिजन हताश हैं आैर पुलिस हत्यारों को जल्द पकड़ कर सलाखों के पीछे भेजने का दावा कर रही है. एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो, इंस्पेक्टर विद्या शंकर व थाना प्रभारी अजीत कुमार भारती हत्या की गुत्थी को सुलझाने में लगे हैं.

  • बीइइओ विमलकांत हुए सम्मानित

    चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के राजकीय कन्या मध्य विद्यालय, मायल में विदाई सह स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि समाजसेवी सुनीता चौधरी व विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय शिक्षा पदाधिकारी डॉ विजय कुमार थे. चितरपुर बीइइओ विमलकांत झा के गुमला स्थानांतरण होने पर विदाई दी गयी.

  • अपराधियों पर सीसीटीवी से नजर

    झामुमो नेता गहन टुडू हत्याकांड के छठे दिन पुलिस ने उरीमारी क्षेत्र में अपराधियों की चहलकदमी को रोकने के उद्देश्य से सीसीएल प्रबंधन के सहयोग से अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके तहत पुलिस ने उरीमारी परियोजना पदाधिकारी पीसी राय के नेतृत्व में उरीमारी क्षेत्र में आठ प्रमुख स्थानों पर चेकपोस्ट, भारत भारती विद्यालय चौक,

  • जनादेश समागम से बदलेगी राज्य की तकदीर : दुर्गाचरण

    झाविमो नेता दुर्गाचरण प्रसाद ने गुरुवार को जनादेश समागम की सफलता को लेकर सांकुल, किरीगढ़ा, टेरपा, टोकिसूद, हफुआ, कुरबीज, बटुका, इचापीढ़ी, छापर, बींजा आदिगांवों का भ्रमण किया. मौके पर दुर्गाचरण प्रसाद ने कहा कि भाजपा सरकार ने जो वादे किये थे उन वादों को पूरा करने में सरकार विफल रही है.

  • पुनरीक्षण कार्य सही तरीके से करें

    जिला समाहरणालय के सभागार में सोमवार को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त अरविंद कुमार की अध्यक्षता में मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 के तहत जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि व एइआरओ के साथ समीक्षा बैठक की गयी.

  • सरस्वती विद्या मंदिर बना ओवरऑल चैंपियन

    विद्या विकास समिति, झारखंड द्वारा आयोजित विभाग स्तरीय प्रश्न मंच प्रतियोगिता में रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर रामगढ़ ओवरऑल चैंपियन रहा. 14 सितंबर को सरस्वती शिशु विद्या मंदिर कुंदरिया में विभाग स्तरीय प्रश्न मंच प्रतियोगिता हुई. इसमें चार संकुलों से 27 वि

  • सड़क पार करते समय बरतें सावधानी

    मां पंचबहिनी हाई स्कूल, लबगा में यातायात पर जागरूकता अभियान चलाया गया. इस अवसर पर बासल थाना प्रभारी राजेकुमारी कुजूर ने उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि सड़क पार करते समय सावधानी बरतें. सड़क पार करते समय दोनों ओर अवश्य देखें. यदि हम सब यातायात नियमों का ठीक ढंग से पालन करें, तो दुर्घटना से बचा जा सकता है.

  • 100 चानित महिलाओं को रोजगार से जोड़ा जायेगा

    उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में जिले की महिलाओं को सशक्त करने के उद्देश्य से बैठक की गयी. इसमें डीसी ने जेएसएलपीएस, आरसीटी व टीएसपी संस्थाओं से महिलाओं को किस प्रकार से सशक्त किया जाये इस विषय पर चर्चा की.

  • जेल के बड़ा बाबू की स्कूटी जब्त

    यातायात पुलिस रामगढ़ ने बीते दिनों मोटरसाइकिल जांच के क्रम में रामगढ़ जेल के बड़ा बाबू की स्कूटी को पकड़ा था. बड़ा बाबू ने यातायात सिपाही के साथ किये गये दुर्व्यवहार को लेकर इसकी शिकायत रामगढ़ एसपी से की गयी थी. एसपी प्रभात कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिया कि जेल के बड़ा बाबू के वा

  • आरोपियों को गिरफ्तार कर दिलायेंगे कड़ी सजा : एसपी

    गुरुवार सुबह मृत सीसीएल कर्मी कुलदीप मोची के परिजनों के साथ सैकड़ों महिला-पुरुष पतरातू थाना पहुंचे और हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए थाना परिसर में बैठ गये. ग्रामीणों ने कहा कि जब तक हत्यारे को पकड़ा नहीं जायेगा शव को पोस्टमार्टम पर नहीं ले जाने दिया जायेगा.

  • हाथियों ने किसानों की फसलों को किया बर्बाद

    कुजू वन क्षेत्र के बड़गांव पंचायत के भुईयांडीह गांव में हाथियों के झुंड ने बुधवार रात जम कर उत्पात मचाया. इस दौरान झुंड ने अशोक यादव, नरेश गोप, राजकुमार यादव, महेंद्र यादव, शंभू गोप, रामसेवक यादव, कुलेश्वर यादव, भुखन प्रजापति, विशुन गोप, खेदन प्रजापति आदि किसानों के खेत में लगे फसलों को बर्बाद कर दिया.

  • रामगढ़ : सरकारी कंपनियों को बंद करने की साजिश : हेमंत सोरेन

    रामगढ़ : भाजपा सरकार सरकारी कंपनियों को बंद करने की साजिश कर रही है. सरकारी नौकरी में मिलने वाले आरक्षण को समाप्त करने की साजिश कर रही है. राज्य व केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों से देश व राज्य कर जनता परेशान है.

  • रामगढ़ : चुट्टूपालू घाटी में टैंकर की चपेट में आये पांच वाहन, चार की मौत

    रामगढ़ : चुट्टुपालू घाटी में बुधवार की शाम छह बजे बेकाबू गैस टैंकर ने पांच वाहनों को धक्का मार दिया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत टैंकर से दब जाने के कारण हो गयी. वहीं , एक की मौत रामगढ़ सदर अस्पताल में हो गयी. 24 से अधिक लोग घायल हो गये.

  • रामगढ़ में पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम उखाड़ने की कोशिश

    रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिला के कैथा स्थित बाजार समिति परिसर में लगे पीएनबी के एटीएम को मंगलवार की देर रात अपराधियों ने लूटने का प्रयास किया. बताया जाता है कि पांच-छह अपराधी मारुति वैन से आये थे. इन्होंने एटीएम की केबिन के बाहर वैन को खड़ा कर दिया. इसके बाद एटीएम में रस्सी बांध दी और उसे उखाड़ने की कोशिश की.

  • रांची : दिसंबर तक चैन से न बैठें : सीएम रघुवर दास

    रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 65 पार का संकल्प दिलाया है. हम सबको अपने परिश्रम और प्रयासों से इसे पूर्ण करना है. दिसंबर तक चैन से नहीं बैठें.

  • रामगढ़ : गठबंधन में लड़ेंगे चुनाव बात चल रही है : डॉ उरांव

    रामगढ़/रांची : विधानसभा चुनाव में एक ही रणनीति पर बात चल रही है कि गठबंधन के तहत अधिक से अधिक सीट यूपीए हासिल करे ताकि हम सरकार बना सकें. उक्त बातें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने मंगलवार को रामगढ़ में पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव भी हमने गठबंधन के तहत लड़ा था.

  • शूटर रियाज अंसारी गया जेल

    सुशील श्रीवास्तव गिरोह के शूटर रियाज अंसारी को पकड़ने में रामगढ़ पुलिस को सफलता मिली है. उक्त जानकारी मंगलवार को एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकार सम्मेलन में दी. एसपी श्री कुमार ने बताया कि रियाज अंसारी व उसके गुर्गों ने पतरातू, डाड़ीडीह, अंबाटांड़ स्थित झारखंड कंस्ट्रक्शन फैक्ट्री से रंगदारी की मांग की थी.

  • सांसद से फीस वृद्धि वापस लेने की मांग

    गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी से मंगलवार को आवासीय कार्यालय में रामगढ़ अभिभावक संघ के बैनर तले चितरपुर से आये अभिभावकों का दल मिला. दल ने उन्हें बताया कि सांडी रजरप्पा प्रोजेक्ट स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल ने फीस में वृद्धि कर दी है. इससे अभिभावकों काे काफी परेशानी हो रही है.

  • वित्त प्रबंधक कार्यालय का काम ठप कराया

    सीसीएल बरका-सयाल क्षेत्र के क्षेत्रीय वित्त प्रबंधक कार्यालय का कामकाज मंगलवार को कार्यरत कर्मियों ने ठप कर दिया. आंदोलन का नेतृत्व यूसीडब्ल्यूयू के सुदेश प्रसाद कर रहे थे. सुदेश प्रसाद ने कहा कि प्रबंधन अपनी मनमानी कर रहा है. कार्यालय में कार्यरत कर्मियों का संडे और इंसेंटिव काटने के विरोध में कामकाज को ठप रखा गया है.

  • भाकपा माले नेता की मौत, जताया शोक

    जोबला निवासी झारखंड जन संस्कृति मंच व भाकपा माले नेता महावीर हांसदा की मौत हो गयी. वह कई दिनों से बीमार थे. वर्ष 1985 के दौर में भाकपा माले के आंदोलनों से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी. ग्रामीण व कोयलांचल क्षेत्रों में आदिवासी स्मिता व अधिकारों के सांस्कृतिक आंदोलन को खड़ा करने तथा झारखंड जनसंस्कृति मंच की स्थापना में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी.

  • रजरप्पा में मां छिन्नमस्तिका के दर्शन करने आये बिहार के दो श्रद्धालु दामोदर में बहे, एक को बचाया गया

    रजरप्पा : बिहार की राजधानी पटना के इंद्रपुरी फुलवारी से झारखंड के रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिके की पूजा-अर्चना के लिए आये दो श्रद्धालु रविवार को दामोदर नद में बह गये. नाविकों ने इनमें से एक को बचा लिया. दूसरा व्यक्ति पानी की तेज धार में बह गया. बताया गया है कि संजीत कुमार (20) अपने परिजनों के साथ मां छिन्नमस्तिके की पूजा-अर्चना करने यहां आया था.

  • Ramgarh : रजरप्पा में तीन दिन बाद मिला लापता रोजगार सेवक का शव

    दुलमी : रजरप्पा थाना क्षेत्र के जमीरा गांव निवासी सह रोजगार सेवक सुनील ठाकुर का शव शनिवार सुबह चाहा स्थित उपकारा के समीप एक कुआं से बरामद हुआ. वह चार सितंबर की रात को पारिवारिक विवाद के बाद अपने घर से निकल गया था और तभी से लापता था. बताया जा रहा है कि पत्नी को आखिरी बार फोन करने के बाद उसने कुआं में कूदकर जान दे दी. पत्नी को फोन पर उसके कुआं में छलांग लगाने की आवाज भी सुनाई दी थी.

  • शव के साथ बड़कीपोना चौक को किया गया जाम

    रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़कीपोना गांव में गुरुवार को पेड़ की टहनी गिरने से हुई छात्रा की मौत के मामले में दूसरे दिन शुक्रवार को ग्रामीणों ने शव के साथ विरोध प्रदर्शन कर चौक को जाम कर दिया. उधर, छोटकीपोना व बड़कीपोना गांव के लोग विद्यालय गेट के समक्ष पहुंच कर बड़कीपोना-दुलमी पथ को जाम कर दिया. इससे लोगों का आवागमन बाधित हो गया. ग्रामीणों ने सूख गये पीपल व जामुन के पेड़ को काटने एवं भयहरण दांगी व लालेश्वर उर्फ चोवालाल महतो पर कार्रवाई करने एवं पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की.

  • रजरप्पा में करमा महोत्सव आज

    आजसू महिला मोर्चा सात सितंबर को रजरप्पा डीएवी ग्राउंड में करमा महोत्सव का आयोजन करेगा. शुक्रवार को आजसू के जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा, प्रखंड अध्यक्ष दिवाकर नायक ने कार्यक्रम स्थल पहुंच कर इसका जायजा लिया. श्री मुंडा ने कहा कि महोत्सव में प्रखंड क्षेत्र से दर्जनों टीम भाग लेंगी.

  • फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू

    गोला प्रखंड के सरलाकला में करमा महोत्सव सह फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि समाजसेवी सुनीता चौधरी व विशिष्ट अतिथि प्रमुख जलेश्वर महतो ने इसका उद्घाटन किया.

  • झारखंड : मां से बिछड़ा हाथी का बच्चा गांव में पहुंचा, तो सेल्फी लेने लगे लोग, फिर थोड़ी देर बाद...

    घाटोटांड़ : झारखंड के रामगढ़ जिला में एक हाथी का बच्चा अपनी मां से बिछड़कर गांव में आ गया. शुक्रवार को घाटोटांड़ में सुबह 6 बजे हाथी के इस बच्चे को लोगों ने देखा, तो पहले तो डर गये, लेकिन बाद में उसे जंगल की ओर छोड़ आये. सुबह-सुबह अपनी मां व झुंड से बिछड़े हाथी को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी लग गयी. लोग उसकी पीठ पर हाथ फेरते नजर आये.

  • हमलोगों के अंदर ज्ञान का प्रकाश भरते हैं शिक्षक

    साहू धर्मशाला में आजसू पार्टी के तत्वावधान में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजन किया गया. अध्यक्षता अनुसूचित जाति महासभा के जिला सचिव अमरदीप कुमार राम व संचालन रामगढ़ नगर सचिव नीरज मंडल ने किया. मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी सुनीता चौधरी व विशिष्ट अतिथि के रूप में ब्रजेश कुमार साहू मौजूद थे.

  • 42 बाइक चालकों का कटा चालान, जुर्माना भी वसूला

    रामगढ़ यातायात पुलिस ने गुरुवार को थाना चौक भुरकुंडा के समीप दोपहिया वाहन जांच अभियान चलाया. इस दौरान 42 दोपहिया वाहनों का चालान काटा गया. इनसे कुल 42 हजार रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया. जांच के दौरान हेलमेट, लाइसेंस, प्रदूषण, रजिस्ट्रेशन पेपर नहीं रहनेवालों का चालान काटा गया.

  • Jharkhand : शिक्षक दिवस के दिन स्कूल गेट पर हुआ हादसा, छात्रा की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

    चितरपुर : झारखंड के रामगढ़ जिला में रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़कीपोना चौक में गुरुवार को शिक्षक दिवस मनाने जा रही एक छात्रा की स्कूल गेट पर मृत्यु हो गयी. स्कूल जा रही छात्रा पर एक सूखे पेड़ की टहनी टूटकर गिर गयी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. उसके साथ चचेरा भाई भी घायल हो गया. दोपहर बाद अस्पताल में छात्रा की मौत हो गयी.

  • रामगढ़ : बच्चा चोर के शक में पिटे व्यक्ति की मौत

    रामगढ़ : बच्चा चोर होने के शक पर मंगलवार की देर शाम दोहाकातू पंचायत के गंडके ग्राम के निकट एक व्यक्ति को ग्रामीणों ने पकड़ कर पीटा था.

  • झारखंड में मॉब लिंचिंग, बच्चा चोरी की अफवाह पर एक व्यक्ति की पिटाई से मौत, 5 गिरफ्तार

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी से सटे रामगढ़ जिला में एक बार फिर मॉब लिंचिंग (भीड़ की पिटाई से मौत) का मामला सामने आया है. मंगलवार देर रात भीड़ ने एक व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर पीट दिया. बुधवार को रांची में उसकी मृत्यु हो गयी. इसके बाद बुधवार को पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया जेल भेज दिया. गिरफ्तार किये गये लोगों के 5 परिजनों ने थाना पर गिरफ्तारी का विरोध किया. दूसरी तरफ, मारे गये व्यक्ति की पहचान नहीं हो पायी है.

  • पीड़ित परिवार को सभी सुविधाएं मिलेंगी

    राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य डॉ योगेंद्र पासवान सोमवार को रामगढ़ परिसदन में उपायुक्त संदीप सिंह समेत जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में डॉ पासवान ने बताया कि रामगढ़ के बरकाकाना में अनुसूचित जाति के परिवार के साथ हुई घटना निंदनीय है.

  • मेघा पाटकर के समर्थन में एक दिन का उपवास

    केंद्र सरकार एवं गुजरात सरकार के आदेश से सरदार सरोवर बांध के गेट बंद रखने के कारण बांध का जलस्तर 135 मीटर के आसपास पहुंच गया है. सरकार की योजना जलस्तर को 138.68 मीटर के अधिकतम स्तर पर ले जाने की है. नर्मदा घाटी के 192 गांवों एवं एक शहर के 32000 परिवारों के दो लाख लोगों की जल समाधि से मृत्यु का खतरा हो गया है.

  • सेल चालू नहीं होने पर 21 से कोयला ढुलाई बंद

    रोड सेल संचालन समिति व मजदूरों की संयुक्त बैठक सोमवार को गिद्दी सी में हुई. इसकी अध्यक्षता शिवजी बेसरा ने की. संचालन नंदकुमार महतो ने किया. बैठक में समिति के पदाधिकारी अमरुल हुसैन, नेमन यादव, बबिल राइन, मो इम्तियाज, मोजिम ने अपनी बातें रखी. वक्ताओं ने कहा कि पिछले एक माह से रोड सेल पूरी तरह से बंद है.

  • शांतिधारा फाउंडेशन ने किया छह लोगों को सम्मानित

    शांतिधारा फाउंडेशन ने अपने 10वें स्थापना दिवस पर छह लोगों को सम्मानित किया. फाउंडेशन की ओर से रांची रोड स्थित जिमखाना क्लब में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष सुरेश पी अग्रवाल व कार्यकारी अध्यक्ष गोंविद लाल अग्रवाल ने संयुक्त रुप से किया.

  • बच्चा चोर की अफवाह में नहीं पड़ें

    पुलिस-पब्लिक मीट कार्यक्रम के तहत भदानीनगर ओपी में शुक्रवार को रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने जनता दरबार लगा कर क्षेत्र की जनता से सीधा संवाद किया. लोगों ने एसपी को क्षेत्र में मौजूद जन समस्याओं की जानकारी दी. इनामुल अंसारी ने कब्रिस्तान से संबंधित मामले को रखा. एसपी ने डीसी, एसडीओ, सीओ को पत्र लिखने की बात कही. आजसू नेता दिलीप दांगी ने मतकमा चौक से कोड़ी तक जर्जर सड़क का जीर्णोद्धार कराने की मांग की.

  • कांग्रेस नेता बादशाह मुंशी का निधन, शोक

    कांग्रेस के वरीय नेता बादशाह मुंशी (74) का शुक्रवार की शाम पीटीपीएस न्यू मार्केट स्थित आवास में निधन हो गया. बादशाह मुंशी पांच दशक से कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय थे. हाल के दिनों में वह बीमार थे. बादशाह मुंशी की निधन की खबर से पीटीपीएस समेत पतरातू में शोक की लहर दौड़ गयी.

  • 80 किसानों को मिलेगा मछली का जीरा

    केएम इंटर कॉलेज प्रांगण में नाबार्ड ने मत्स्यजीवी स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड, बलसगरा की वार्षिक आम सभा हुई. मौके पर जिला मत्स्य पदाधिकारी रोशन, एलडीएम सुधीर कुमार दास, नाबार्ड डीडीएम प्रेम प्रकाश सिंह शामिल थे.

  • कीचड़ पार कर स्कूल पहुंचते हैं बच्चे

    : पटेल नगर बैंक मोड़ से लेकर लोहा पुल सुंदरनगर के बीच पीसीसी पथ पर कई जगह जल जमाव रहने के कारण रोजाना राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. सबसे ज्यादा परेशान स्कूल के बच्चे हैं. इस रास्ते से रोजाना आधा दर्जन स्कूल व कॉलेज के लगभग पांच हजार बच्चे आवागमन करते हैं. बच्चों के समक्ष इस जलजमाव व कीचड़ को पार कर आगे बढ़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है.

  • बच्ची के हत्यारोपी ने जेल में की आत्महत्या

    दुलमी प्रखंड स्थित जामसिंग गांव के राजू करमाली की लापता पुत्री प्रियंका कुमारी (08) का शव 24 अगस्त को मिला था. प्रियंका कुमारी 23 अगस्त से लापता थी. पुलिस ने बच्ची की हत्या के आरोप में पड़ोसी आशीष मुंडा को गिरफ्तार किया था. आशीष मुंडा ने पूछताछ जुर्म स्वीकार करते हुए प्रियंका की हत्या की बात कही थी.

  • 15 दिन में चालू होगा बंद रोड सेल

    बंद भुरकुंडा रोड सेल को चालू कराने के लिए सेल समिति व मजदूरों का आंदोलन रंग लाने लगा है. रोड सेल चालू करने की मांग को स्थानीय सीसीएल प्रबंधन ने मान लिया है. 15 दिनों के अंदर सेल चालू कर देने की बात कही है.

  • आजसू छात्र संघ का न्याय मार्च रवाना हुआ

    आजसू छात्र संघ रामगढ़ के तत्वावधान में समाहरणालय परिसर क्षेत्र से सदर अस्पताल रामगढ़ में बहाली में अनियमितता बरते जाने को लेकर 28 अगस्त को न्याय मार्च निकाला गया. यह न्याय मार्च राजभवन जाकर समाप्त होगा. न्याय मार्च भगवान बिरसा के प्रतिमा स्थल से निकलकर कोठार, कैथा, रामग

  • विद्युत तारों को ठीक कराया जायेगा

    बुधवार को विद्युत विभाग के अधीक्षक अभियंता अनिल कुमार सिंह ने टेली कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनी. रामगढ़ के प्रकाश पटवारी ने बताया कि उनके क्षेत्र में बिजली के तार काफी नीचे आ गये हैं. अधीक्षण अभियंता ने बताया कि तत्काल उनके क्षेत्र के सभी बिजली तारों को ठीक किया जायेगा.

  • गोला व रामगढ़ होगा जाममुक्त

    गोला व रामगढ़ शहर को जाम से निजात दिलाने के लिये प्रशासन द्वारा सोमवार को कई निर्णय लिये गये है. इन निर्णयों की पुष्टि सोमवार को समाहरणालय के सभागार में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में की गयी. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त संदीप सिंह ने की. बैठक में सर्वप्रथम गोला में लगनेवाले

  • सीइओ पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप

    छावनी परिषद के सीइओ सपन कुमार पर रामगढ़ निवासी समाजसेवी बसंत हेतमसरिया ने अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है. श्री हेतमसरिया ने कहा कि वे आम लोगों के मिलने के समय पर सीइओ से मिलने गये थे. उन्होंने बताया कि वे अपने मकान में दूसरे तल्ला का निर्माण किये हैं. जिसकी वजह से छावनी परिषद द्वारा उन्हें अवैध रूप से तल्ला निर्माण करने के लिये नोटिस देते हुये पचास हजार का फाइन किया गया है.

  • चालू होने की आस में खंडहर में हो रहा तब्दील

    कुजू मुरपा में बना अस्पताल 33 वर्षों के बाद भी अब तक चालू नहीं हो सका. अस्पताल के चालू नहीं होने से अब वह धीरे-धीरे जर्जर होने के साथ खंडहर में तब्दील होता जा रहा है. एक ओर सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर करोड़ों रुपये की लागत से बने अस्पताल में न तो कोई चिकित्सक बैठते हैं और न ही कोई स्वास्थ्य कर्मी. अगर देखा जाये, तो सरकार की इतनी मोटी रकम का सिर्फ दुरुपयोग किया गया है.

  • महिला दो, लेकिन आधार एक

    एक ही नंबर के दो आधार कार्ड मिलने पर ग्रामीण से लेकर प्रशासन अचंभित हो गये. यह मामला सोमवार को प्रकाश में आया, जब प्रखंड के बड़गांव पंचायत के दो महिला अपना आधार सुधारने के लिए प्रखंड मुख्यालय पहुंचीं. बडगांव पंचायत की खिरीयो देवी (पिता रामकुमार साव) और ललिता देवी (पति सुरेश रजक) दोनों का आधार संख्या 346949999393 अंकित है. दोनों महिलाओं व उनके परिजन ने बताया कि इस आधार कार्ड से बैंक में भी खाता खोला गया है.

  • पीड़ित परिवार को सौंपा एक लाख का चेक

    बरकाकाना स्टेशन कॉलोनी में गोली कांड के सातवें दिन रामगढ़ जिला प्रशासन ने बरकाकाना गोली कांड के पीड़ित परिवार को एक लाख का चेक सौंपा. राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य दिलीप के हाथीबेड, रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह, एसपी प्रभात कुमार, एसडीओ अनंत कुमार, डीटीएम बरकाकाना अंजय तिवारी, सीओ पतरातू निर्भय कुमार व सिविल सर्जन डॉ नीलम चौधरी मृतक अशोक राम के रेलवे क्वार्टर पहुंचे.

  • शव रखने के लिए मर्चरी बॉक्स लाये गये

    समाजसेवी सह रिवर साइड गुरुद्वारा के प्रधान भूपेंद्र सिंह सैनी उर्फ जीबू की पहल पर गुरुद्वारा में मर्चरी बॉक्स (शव रखने का फ्रीज) लाया गया है. शवों के अंतिम संस्कार से पूर्व किसी कारण शव को रखे जाने की सूरत में क्षेत्र के लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए यह पहल हुई है.

  • रामगढ़ के वृंदावन अस्पताल से दो बच्चे बरामद

    अस्पताल संचालिका डॉ मालती चार से महिला थाना में की गयी पूछताछ रामगढ़ : रांची रोड स्थित वृंदावन अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर में बुधवार की देर रात रामगढ़ महिला थाना पुलिस ने चार-पांच माह के दो बच्चे को छापामारी कर बरामद किया है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा बच्चों के संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं उपलब्ध करायी गयी. छापामारी में बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी व सदस्य भी शामिल थे. छापामारी का नेतृत्व महिला थाना प्रभारी मेंजारी बिरूआ कर रही थीं. बरामद दोनों बच्चों में एक लड़का व एक लड़की है.

  • रामगढ़ के सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप, दो बच्चे बरामद

    रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला के वृंदावन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर एंड मेडिकल साइंस पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप लगा है. गुप्त सूचना के आधार पर अस्पताल से दो बच्चे बरामद हुए हैं. इनकी उम्र 6 से 7 महीने बतायी जाती है. इसमें एक बालक और एक बालिका है. गुप्त सूचना के आधार पर रामगढ़ पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने बुधवार देर रात छापामारी कर शिशुओं को बरामद किया.

  • संजय के फर्द बयान पर हुई प्राथमिकी

    स्टेशन कॉलोनी बरकाकाना में शनिवार की शाम हुई गोलीबारी में मारे गये तीन लोगों के मामले में राजकीय रेल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. गोलीबारी में रेलकर्मी अशोक राम, उसकी पत्नी लीला देवी व गर्भवती पुत्री वर्षा देवी उर्फ मीना देवी की मौत हो गयी थी. साथ ही अशोक राम का पुत्र संजय राम उर्फ चिंटू व पु

  • दुर्घटना में रात्रि प्रहरी की मौत, सहायता राशि दी गयी

    मांडू थाना क्षेत्र अंर्तगत बीस माइल के निकट एनएच 33 पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने में प्रखंड मुख्यालय मांडू का रात्रि प्रहरी तुलेश्वर बेदिया की मौत घटना स्थल पर हो गयी. घटना के बाद मांडू पुलिस मौके पर पहुंचकर सीएचसी मांडू के शव वाहन को घटनास्थल बुलाया और शव को कब्जे में कर थाना ले आयी.

  • वज्रपात से महिला की मौत

    कुजू ओपी क्षेत्र के करमा दक्षिणी पंचायत सचिवालय के समीप सोमवार को अपने खेत में धनरोपनी के लिए गयी 38 वर्षीय महिला निरासो देवी की वज्रपात से मौत हो गयी. मृतका महिला नारायणपुर की स्व लालधारी ठाकुर की पुत्री थी, जो सुबह खेत में धनरोपनी के लिए गयी थी.

  • Jharkhand : रामगढ़ में ट्रिपल मर्डर केस से लोगों में आक्रोश, पतरातू-रामगढ़ मार्ग को किया जाम

    रामगढ़ : झारखंड की राजधानी से सटे रामगढ़ जिला में ट्रिपल मर्डर केस से लोगों में आक्रोश है. गुस्साये लोगों ने रविवार को पतरातू-रामगढ़ मार्ग को जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया. लोगों की मांग है कि घर में घुसकर गोली चलाने वाले आरपीएफ के जवान पवन कुमार सिंह को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये.

  • रामगढ़ : आरपीएफ के जवान ने एक ही परिवार के पांच लोगों को मारी गोली, तीन की मौत, दो गंभीर

    रामगढ़/बरकाकाना : बरकाकाना रेलवे कॉलोनी में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान पवन कुमार सिंह ने रेलवे पोर्टर अशोक राम के घर में घुस कर परिवार के पांच लोगों को गोली मार दी. घटना शनिवार रात लगभग सवा आठ बजे की है.

  • आरपीएफ के जवान ने एक ही परिवार के पांच लोगों को गोली मारी, तीन की मौत, दो गंभीर

    बरकाकाना रेलवे कॉलोनी में शनिवार की रात लगभग नौ बजे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान पवन सिंह ने कॉलोनी निवासी पोर्टर अशोक राम के घर में घुस कर परिवार के पांच लोगों को गोली मार दी. गोली लगने से अशोक राम व उसकी पत्नी लीला देवी व गर्भवती पुत्री मीना देवी की मौत हो गयी.

  • अध्यक्ष पीएन तिवारी व सचिव बने रवि

    रांची रोड स्थित साई सेवायतन अस्पताल के समीप स्थित रोटरी दामोदर वैली के सभागार में क्लब का पदस्थापना दिवस का आयोजन हुआ. संचालन डॉ अल्पना तिवारी ने किया. मुख्य अतिथि डीजी गोपाल खेमखा, सहायक डीजी मुकेश बौंदिया, निवर्तमान अध्यक्ष नीरज चौधरी, सचिव अमित साहू, अध्यक्ष पीएन तिवारी, सचिव रवि साहू मौजूद थे.

  • बारिश से बचने के लिए छिपी महिला, वज्रपात से हुई मौत

    मांडू थाना क्षेत्र अंतर्गत होन्हेमोढ़ा पंचायत के नावाडीह में शनिवार को वज्रपात से सरिता देवी (30 वर्ष) की मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार, नावाडीह निवासी सरिता देवी अपने खेत में धान रोप कर घर लौट रही थी. इस दौरान बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए सरिता पेड़ के नीचे चली गयी. इसी बीच सरिता वज्रपात की चपेट में आ गयी.

  • रामसहाय चौहान की पत्नी को नियुक्ति पत्र

    कुजू ओपी क्षेत्र के बोंगावार कोयरी खेत के समीप शुक्रवार सड़क हादसे में करमा परियोजना के एसडीएल ऑपरेटर रामसहाय चौहान की मौत हो गयी थी. सीसीएल प्रबंधन सारूबेड़ा पहुंच कर उनकी पत्नी राजकेशरी देवी को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस दौरान राजकेशरी को नियुक्ति पत्र एसओपी एमएफ हक, करमा परियोजना कार्मिक प्रबंधन संतोष कुमार तथा क्षेत्रीय सुरक्षा पदाधिकारी जेवाई कामड़े ने सौंपा.

  • रामगढ़ में फटा टैंकर, दूध की मची लूट

    कुजू (रामगढ़) : कुजू ओपी क्षेत्र के कोयरी खेत स्थित फोरलेन बाइपास सड़क पर खड़े मिल्क टैंकर को पीछे से ट्रेलर ने पीछे से टक्कर मार दिया. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टैंकर का पीछे का हिस्सा फट गया और सड़क पर दूध बहने लगा. दूध बहने की खबर ग्रामीण घरों से डेगची-बाल्टी लेकर घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और दूध इकट्ठा कर अपने घर ले गये. दूध की लूट के कारण अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी.

  • जुआरी ने दोस्त की बाइक को 10 हजार में रखा बंधक

    गोला थाना क्षेत्र में इन दिनों जुआ का चलन जोरों पर है. सोमवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया. इसमें बेटूलकला गांव के एक व्यक्ति जुआ में हारने पर दोस्त की बाइक को महज दस हजार रुपये में बंधक रख दिया. इसका पता बाइक मालिक को तब चला, जब उसकी बाइक दोस्त ने देर शाम तक नहीं लौटायी.

  • डबल इंजन की सरकार से ग्रामीणों को मिल रहा है लाभ : जयंत सिन्हा

    प्रखंड मुख्यालय मांडू विकास का प्रतीक है. दूर -दराज से आनेवाले ग्रामीणों को अब एक ही छत के नीचे सभी विभागों के दफ्तर मिल जायेंगे. इससे लोगों का काम आसान होगा. डबल इंजन की सरकार होने से प्रखंड से लेकर राज्यवासियों को सभी विकास योजनाओं का लाभ मिल रहा है. उक्त बातें मुख्य अतिथि हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने प्र

  • महिला सशक्तीकरण का होगा प्रयास

    मांडू प्रखंड की सोनडीहा पंचायत के मंडाटांड़ में महिला सशक्तीकरण को लेकर आजसू पार्टी की बैठक हुई. अध्यक्षता सोनडीहा पंचायत अध्यक्ष जुगल महतो ने की. संचालक सचिव नारायण महतो ने किया.

  • कांवर यात्रा में आस्था व भक्ति का संगम दिखा

    सावन की अंतिम सोमवारी पर रजरप्पा मंदिर से सिद्धेश्वरधाम रामगढ़ तक कांवर यात्रा का आयोजन किया गया. जिसमें रामगढ़ जिला के अलावे, हजारीबाग, रांची, बोकारो सहित कई जिलों से लगभग एक लाख से अधिक कांवरिये शामिल हुए. रजरप्पा से रामगढ़ लगभग 30 किलोमीटर तक कांवरियों की कतार लगी रही.

  • रामगढ़ में दो दुकानों से 20 लाख रुपये के सामानों की चोरी, इलाहाबाद बैंक के कैमरा को किया क्षतिग्रस्त

    गोला : झारखंड के रामगढ़ जिला में दो दुकानों से 20 लाख रुपये की चोरी और इलाहाबाद बैंक के कैमरा को क्षतिग्रस्त करने की सूचना है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मामला गोला थाना क्षेत्र का है. मेन रोड स्थित रजरप्पा ज्वेलर्स व राहत ड्रेसेस में शनिवार की आधी रात को अपराधियों ने धावा बोल कर लगभग 20 लाख रुपये के सामान चोरी कर ली.

  • 12000 किसानों के खाते में चार करोड़ राशि स्थानांतरित

    श्री गुरुनानक पब्लिक स्कूल स्थित गुरु गोविंद सिंह सभागार में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत शनिवार को रामगढ़ के 12 हजार किसानों के खाते में प्रति एकड़ पांच हजार रुपये की अनुदान राशि का वितरण किया गया. किसानों ने कहा कि यह राशि हमारे खेती के कार्यों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है.

  • एंबुलेंस नहीं रहने से परेशान रही बच्ची

    राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा पतरातू के लिए चलायी गयी डायल 108 एंबुलेंस सेवा बाधित है. पतरातू डायल 108 एंबुलेंस के कर्मियों को आवासीय सुविधा नहीं मिलने के कारण शुक्रवार की शाम नाराज कर्मी एंबुलेंस को पतरातू से रामगढ़ ले गये. एंबुलेंस को सदर अस्पताल रामगढ़ में रख कर वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी.

  • रीझुनाथ चौधरी को दी गयी श्रद्धांजलि

    सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के पिता रीझुनाथ चौधरी की पांचवीं पुण्यतिथि सांडी गांव में मनायी गयी. इस दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो सहित कई लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि स्व चौधरी मजदूरों के मसीहा थे. आज इनके आंदोलन के कारण रजरप्पा में सैकड़ों कामगारों को रोजगार मिला.

  • गांधी जी के आदर्शों से प्रेरणा लें

    श्रीकृष्ण विद्या मंदिर रामगढ़ परिसर में क्रिएटिव पपेट थिएटर (ट्रस्ट) वाराणसी की ओर से मोहन से महात्मा तक कठपुतली नाटक का आयोजन किया गया. कठपुतली शो के माध्यम से बच्चों को गांधी जी के आदर्शों पर चलने की सीख देते हुए उनके जीवन से संबंधित कई झलकियां दिखायी गयी.

  • निर्मल महतो के सपनों का बनाना है झारखंड

    आजसू पार्टी जिला कार्यालय में आठ अगस्त को शहीद निर्मल महतो की पुण्यतिथि का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि आजसू पार्टी जिला सचिव मनोज महतो ने निर्मल महतो के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. श्री महतो ने कहा कि निर्मल महतो ने झारखंड अलग राज्य निर्माण की आवाज को बुलंद किया था. वह झारखंड आंदोलन के अग्रणी नायक थे.

  • बलिदानों का प्रतिफल है झारखंड : रोशनलाल

    आजसू पार्टी पतरातू प्रखंड कमेटी ने गुरुवार को शहीद निर्मल महतो का शहादत दिवस मनाया. पीटीपीएस निर्मल महतो नगर में स्थापित शहीद निर्मल महतो की प्रतिमा पर आजसू के केंद्रीय महासचिव रोशनलाल चौधरी, गोमिया प्रभारी लंबोदर महतो, जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो, युगेश बेदिया, मनोज महतो, विजय साहू ने माल्यार्पण कर उनके सपनों का झारखंड बनाने का संकल्प लिया.

  • दुर्घटना : ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित ट्रक ने ट्रेकर को मारा धक्का

    रामगढ़-रांची फोरलेन मार्ग स्थित गंडके मोड़ के समीप बुधवार को पूर्वाह्न लगभग 11.30 बजे अनियंत्रित ट्रक ने यात्रियों से लदे ट्रेकर को धक्का मार दिया. इस घटना में ट्रक खलासी की मौत हो गयी. घटना में घायल छह-सात यात्रियों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया. यहां से रिम्स रेफर कर दिया गया.

  • स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर प्रशासन की बैठक

    स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर जिला समाहरणालय में अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार की अध्यक्षता में वरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में स्वतंत्रता दिवस के सफल आयोजन, ध्वजारोहण, परेड एवं चौक -चाैराहों की सफाई व सौंदर्यीकरण के संबंध में चर्चा की गयी.

  • भारत निर्माण में ओपी जिंदल का महत्वपूर्ण योगदान

    जेएसपीएल पतरातू में ओपी जिंदल की 89 वीं जयंती मनायी गयी. मुख्य अतिथि रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार, प्लांट हेड संजय सिन्हा ने ओपी जिंदल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर समारोह का उद्घाटन किया. अतिथियों ने ओपी जिंदल के जीवन पर आधारित फोटो गैलेरी का भी उद्घाटन किया

  • जीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन नाै को

    विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेताओं ने बुधवार को रैलीगढ़ा उत्खनन कार्यशाला में पीट मीटिंग की. पीट मीटिंग में मजदूर नेता कन्हैया सिंह, धनेश्वर तुरी, अरुण कुमार सिंह, प्रदीप रजक ने अपनी-अपनी बातें रखी. वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने कैबिनेट में देश के श्रम कानूनों को समाप्त कर चार लेबर कोड में संचालित करने का निर्णय लिया है.

  • रीझुनाथ चौधरी का सपना हो रहा है साकार

    पूर्व मंत्री सह गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के पिता स्व रीझुनाथ चौधरी संघर्षशील व्यक्ति थे. उन्होंने झारखंड आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभायी थी. शिक्षा के क्षेत्र में भी कई विद्यालयों व कॉलेजों की स्थापना की. आज उनके सपने साकार होते नजर आ रहे हैं. इनके पुत्र चंद्रप्रकाश चौधरी अपने पि

  • #Jharkhand: घाटी के तीखे मोड़ पर जीप-ट्रक में भीषण टक्कर, जीप चालक समेत दो की दर्दनाक मौत

    चुटुपालु घाटी में भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मुख्य सड़क पर जीप और ट्रक में आमने-सामने हो गई. घटना में जान गंवाने वालों में से एक जीप चालक इमरान अंसारी है जो ओरमांझी का रहने वाला था वहीं दूसरा ट्रक का उपचालक है. अभी इसकी पहचान नहीं हो सकी है.

  • सीएचआर कर्मचारियों ने सीएमएस का किया घेराव

    केंद्रीय हॉस्पिटल रामगढ़ के कर्मियों ने नौ सूत्री मांगों को लेकर सीएमएस डॉ मनीन तिग्गा का घेराव किया. बाद में सीएचआर के यूनियन नेताओं ने सीएमओ डॉ मनीन तिग्गा को ज्ञापन सौंपा. नेताअों ने बताया कि बाहरी लोगों को पानी का कनेक्शन दिया गया है. इससे बाउंड्री तोड़ कर बाहर से आने -जाने वालों को रास्ता दिया गया है.

  • पायल व प्रियदर्शनी की सफलता छात्राओं के लिए प्रेरणा बनी

    डीएवी बरकाकाना में मंगलवार को स्कूल की दो छात्राओं की सफलता पर सम्मान समारोह का आयोजन किया. इसमें गायन, नृत्य व मॉडलिंग प्रतिभा खोज प्रतियोगिता नौ जुलाई को आयोजित की गयी. इसमें डीएवी बरकाकाना की छात्राओं को अलग-अलग श्रेणियों में चुना गया था.

  • कुएं से महिला का शव बरामद, पति गिरफ्तार

    रजरप्पा थाना क्षेत्र स्थित कुंदरुखुर्द गांव के एक व्यक्ति पर अपनी पत्नी की हत्या कर शव को कुएं में डालने का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने शव को कुएं से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.