• नीतीश ने एक देश, एक चुनाव का किया समर्थन

    नयी दिल्ली : एक देश, एक चुनाव सहित अन्य मुद्दों को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराये जाने का समर्थन किया.

  • असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई से

    पटना : राज्य में सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई से शुरू होगी. इसके लिए सभी विश्वविद्यालयों से 30 जून तक रिक्तियां मांगी गयी हैं. वहीं रिक्तियों की जानकारी और नियुक्ति प्रक्रिया से संबंधित विचार-विमर्श के लिए शिक्षा विभाग ने 21 जून को सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों की बैठक बुलायी है. विश्वविद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो डॉ राजवर्धन आजाद ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों से 30 जून तक रिक्तियां मांगी गयी हैं.

  • दुकान तोड़े जाने के विरोध में दुकानदारों ने दिया धरना, दुकानदारों को मिला माले विधायक का साथ

    पटना : न्यू मार्केट बकरी बाजार के दुकानदारों ने बुधवार को अपनी दुकान तोड़े जाने का विरोध करते हुए धरना दिया. दुकानदारों ने जल्द वैकल्पिक व्यवस्था करने और दुकानों को आवंटित कराने की मांग की. साथ ही दुकानदारों को बिचौलियों से बचाने के लिए अविलंब दुकानदारों की लिस्ट जारी करने को निगम से कहा.

  • AES : क्या है चमकी बुखार?, क्या हैं संभावित कारण और लक्षण, ...जानें क्या कहते हैं विशेषज्ञ?

    नयी दिल्ली : बिहार के मुजफ्फरपुर क्षेत्र के बच्चों पर कहर बनकर टूट रहा चमकी बुखार (एक्यूट एनसिफेलाइटिस सिंड्रोम) तंत्रिका संबंधी गंभीर बीमारी है, जो मस्तिष्क में सूजन पैदा करती है. एईएस के लक्षणों में सिरदर्द, बुखार, भ्रम की स्थिति, गर्दन में अकड़न और उल्टी शामिल है. यह बीमारी ज्यादातर बच्चों और नाबालिगों को निशाना बनाती है और इससे मौत भी हो सकती है.

  • तेजस्वी के बिहार में नहीं होने को लेकर आरजेडी नेताओं की राय अलग-अलग

    पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के लोकसभा चुनाव में आरजेडी की हार की समीक्षा करने के बाद से प्रदेश में नहीं होने के बारे में उनकी पार्टी के नेताओं की अलग-अलग राय है. बड़ी संख्या में बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों मौत की खबरों के बीच राजनीतिक परिदृश्य से गायब रहने के बारे में पूछे जाने पर आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बुधवार को कहा कि हो सकता है कि वह विश्व कप देखने गये हों.

  • AES / JE से निबटने के लिए डॉ हर्षवर्धन ने तैनात किये बाल रोग चिकित्‍सकों और अर्द्ध चिकित्‍सा‍कर्मियों की केंद्रीय टीम

    नयी दिल्ली / पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (एक्‍यूट इंसेफेलाइटिस सिन्‍ड्रोम / जापानी इंसेफेलाइटिस) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री हर्षवर्धन राज्‍य सरकार को केंद्र की ओर से दी जा रही मदद की लगातार समीक्षा कर रहे हैं. उन्‍होंने एईएस / जेई के मामलों से निबटने के लिए किये जा रहे जन स्‍वास्‍थ्‍य उपायों की समीक्षा के लिए बुधवार को नयी दिल्‍ली में बैठक की.

  • AES से बच्चों की मौत को कांग्रेस ने 'राष्ट्रीय त्रासदी', कहा- मौत के लिए केंद्र और राज्य सरकार जिम्मेदार

    नयी दिल्ली : कांग्रेस ने बिहार के मुजफ्फरपुर और कुछ अन्य जिलों में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत को ''राष्ट्रीय त्रासदी'' करार दिया है. साथ ही आरोप लगाया कि इस स्थिति के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार दोनों जिम्मेदार हैं. पार्टी नेता गौरव गोगोई ने यह भी कहा कि पिछले कई वर्षों से इंसेफेलाइटिस से बच्चों की मौत होती आ रही है, लेकिन चिकित्सा सुविधाओं पर पूरा ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने बुधवार को कहा, ''''पूरा देश बिहार में दिमागी बुखार से बच्चों की मौत के कारण दुखी है. प्रभावित परिवारों पर क्या गुजर रही होगी, उसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. हम उनके लिए प्रार्थना करते हैं.''''

  • बिहार पहुंचा शहीद अमरजीत का पार्थिव शरीर, सुशील मोदी समेत कई लोगों ने दी श्रद्धांजलि

    पटना : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आईईडी ब्लास्ट में बिहार के दो जवान शहीद हो गये. पुलवामा स्थित एएससी कोर में तैनात बिहार के लाल अमरजीत सिंह सोमवार को हुए आईईडी ब्लास्ट में शहीद हो गये थे. 44वीं राष्ट्रीय राइफल्स के जवान अमरजीत हाल ही में छुट्टी से लौट कर 15 जून को ड्यूटी ज्वॉइन की थी.

  • AES से बच्चों की मौत को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाद अब पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

    पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर में समेत कई जिलों में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से हो रही बच्चों की मौत को लेकर बुधवार को पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी.

  • AES से बच्चों की मौत से संबंधित सवालों को टाल गये उपमुख्यमंत्री, कहा- ...तो खत्म करते हैं प्रेस कॉन्फ्रेन्स, ...देखें वीडियो

    पटना : बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से हो रही मौतों पर सवाल पूछे जाने पर उपमुख्यमंत्री सवालों को टाल गये. घटना बैंकर्स समिति की बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेन्स की है. उन्होंने यहां तक कहा कि प्रेस वार्ता बैंकिंग कमेटी को लेकर बुलायी गयी है. अगर बैंकिंग से जुड़े कोई सवाल ना हो तो प्रेस वार्ता खत्म करते हैं.

  • VIDEO : बिहार में AES का कहर, तेजस्वी के गायब होने पर बोले रघुवंश- हो सकता है वर्ल्ड कप देखने गये हों

    पटना : बिहार में चमकी बुखार और लू लगने से मौत की खबरों के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के राजनीतिक परिदृश्य से गायब होने को लेकर सूबे में सियासी पारा चढ़ने लगा है. मुजफ्फरपुर में एईएस से अब तक करीब 112 बच्चों की मौत की खबर है. राजद नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने तेजस्वी के बारे में पूछे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि फिलवक्त तेजस्वी यादव कहां हैं.

  • बिहार में AES का प्रकोप जारी, चिराग पासवान की गोवा में मौज-मस्ती से भरी तस्वीर वायरल

    पटना : कांग्रेस की राष्‍ट्रीय मीडिया समन्‍वयक राधिका खेड़ा ने लोजपा सांसद चिराग पासवान की गोवा में मौज-मस्ती से भरी पार्टी की तस्वीरें शेयर की हैं. उनका इसपर किया ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि चिराग पासवान बिहार के जमुई लोकसभा सीट से सांसद है और एक्यूट इनसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार से पूरे बिहार में अब तक 112 मासूम बच्चों के मौत की खबर है.

  • इन्सैफेलाइटिस पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए टीम गठित करने संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा न्यायालय

    नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इन्सैफेलाइटिस सिंड्रोम (दिमागी बुखार) से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए तत्काल चिकित्सा विशेषज्ञों का दल गठित करने का निर्देश केंद्र सरकार को देने का अनुरोध करने वाला याचिका पर सुनवाई के लिए बुधवार को हामी भरी. न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति सूर्यकांत ने याचिकाकर्ता द्वारा मामले को जल्दी सूचीबद्ध करने का अनुरोध करने पर याचिका पर सोमवार को सुनवाई करने की बात कही.

  • पटना : हटाया गया अतिक्रमण, सामान जब्त

    डीएम के निर्देश पर चला अभियान, वसूला गया जुर्माना पटना : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर मंगलवार को नगर निगम के नूतन राजधानी अंचल, बांकीपुर अंचल, पाटलिपुत्र अंचल, कंकड़बाग अंचल, अजीमाबाद अंचल, पटना सिटी अंचल में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. नूतन राजधानी अंचल के अशोक सिनेमा से तारामंडल तक सड़क के दोनों किनारे से अतिक्रमण हटाया गया.

  • पटना :वेंडरों को वेंडिंग जोन मुहैया कराने में हो रही देरी पर हाइकोर्ट सख्त

    पटना : राजधानी पटना की सड़कों समेत अन्य जगहों से अवैध अतिक्रमण हटाने के बाद भी अतिक्रमणकारियों द्वारा फिर से काबिज हो जाने की पुरानी बीमारी पर नाराजगी जाहिर की है. कोर्ट ने पटना के डीएम व नगर आयुक्त से हटाये गये वेंडरों को वेंडिंग जोन मुहैया कराने के बारे में 24 जून तक जवाब तलब किया है.

  • पटना : बार-बार की ट्रिपिंग से परेशान रहे शहरवासी

    1000 के पार पहुंची फ्यूज कॉल की संख्या पटना : पिछले वर्ष पेसू में कई स्तर पर सिस्टम अपग्रेडेशन हुआ और दावा किया गया कि अब उसकी लोड वहन क्षमता बढ़ कर 1200 मेगावाट से अधिक हो गयी है.

  • पटना : दो दिनों की हड़ताल से अस्पतालों में लंबी वेटिंग

    पीएमसीएच में 20 दिन, तो आइजीआइएमएस व एम्स में ऑपरेशन के लिए एक महीना बाद मिल रही तारीख पटना : एक सप्ताह के अंदर डॉक्टरों की दो दिन की हड़ताल की वजह से अस्पतालों में इलाज व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है. दो दिन में अकेले पीएमसीएच में जहां 100 से अधिक ऑपरेशन टले हैं. वहीं, आइजीआइएमएस में भी करीब 140 और पटना एम्स में 50 से ऊपर ऑपरेशन टाल दिये गये. सर्जरी टलने की वजह से तीनों ही अस्पतालों में अब इलाज के साथ-साथ लंबी वेटिंग हो गयी है. पीएमसीएच में जहां 20 दिन बाद मरीजों को बुलाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर आइजीआइएमएस व एम्स में ऑपरेशन के लिए मरीजों को एक महीने बाद तारीख दी जा रही है.

  • पटना :23 जून तक होगी गो एयर की रियायती बुकिंग, 1199 से शुरू

    पटना : 23 जून तक गो एयर की रियायती बुकिंग होगी, मंगलवार से शुरू इस विशेष ऑफर में टिकट ले कर लोग एक जुलाई से 30 सितंबर के बीच यात्रा कर सकते हैं. इस ऑफर में 1199 रुपये में रांची के लिए बुकिंग होगी जबकि कोलकाता के लिए 1499 रुपये, नयी दिल्ली के लिए 2398 रुपये, बेंगलुरू के लिए 3399 रुपये और मुंबई के लिए 4019 रुपये में बुकिंग होगी. www.goair.in या गोएयर मोबाइल एप पर प्रोमो कोड GOAIR10 का इस्तेमाल कर यात्री 10% अतिरिक्त छूट भी प्राप्त कर सकते हैं.

  • पटना : ट्रायल सफल, कल से ट्रेनों का परिचालन हो जायेगा सामान्य

    दानापुर स्टेशन पर आरआरआइ का काम पूरा पटना : दानापुर रेलमंडल के दानापुर स्टेशन पर 28 मई से शुरू हुआ रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) इंस्टॉलेशन का काम पूरा हो गया है. यह काम 19 जून तक पूरा होना था, लेकिन रेल प्रशासन ने सोमवार की शाम 4:30 बजे ही पहली ट्रेन का परिचालन करा कर सफलतापूर्वक ट्रायल कर लिया. इससे गुरुवार से पटना-मुगलसराय-पटना रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जायेगा. रेल ट्रैफिक कंट्रोल करने में अब परंपरागत मैकेनिकल इंटरलॉकिंग की जगह रूट रिले इंटरलॉकिंग का इस्तेमाल होगा.

  • पटना : अभी एक सप्ताह करना होगा बारिश का इंतजार

    बादल छाये रहने से मिलेगी थोड़ी राहत पटना : मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार फिलहाल जिले में माॅनसून एक सप्ताह की देरी से आने की संभावना है. वर्तमान स्थिति में माॅनसून की बारिश के लिए अनुकूल स्थितियां बनी हुई है और बारिश सिक्किम तक पहुंच चुकी है. इसके अलावा नाॅर्थ बिहार के जिलों में 19 जून से प्री मॉनसून बारिश की शुरुआत भी हो जायेगी. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो दो से तीन दिन बाद और स्थिति स्पष्ट हो जायेगी कि जिले में मॉनसून कब आ रहा है. फिलहाल बुधवार को भी पटना व आसपास के क्षेत्रों में बादल छाये रहने की संभावना है.

  • पटना : आइजीआइएमएस में आयी मोबाइल यूनिट बस, 100 डॉक्टर लेंगे ट्रेनिंग

    पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के सर्जन डॉक्टरों की ऑपरेशन संबंधित ट्रेनिंग मोबाइल यूनिट वैन पर दी जा रही है. इसके लिए मंगलवार को संस्थान में मोबाइल सर्जरी कोर्स ट्रेनिंग वैन लायी गयी, जिसका उद्घाटन संस्थान के निदेशक डॉ एनआर विश्वास ने किया. जानकारी देते हुए संस्थान के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने कहा कि पूरे भारत के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में ट्रेनिंग वैन जा रही और वहां के डॉक्टरों को लैप्रोस्कोपी तकनीक से ट्रेनिंग दे रही है.

  • पटना :अविश्वास प्रस्ताव की हो रही तैयारी

    आज मेयर को सौंपा जा सकता है डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पटना : मेयर व डिप्टी मेयर का कार्यकाल बुधवार को दो वर्ष होने वाला है. बिहार नगरपालिका एक्ट-07 में किये गये प्रावधान के अनुसार दो वर्ष के कार्यकाल के बाद ही अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है. दो वर्ष पूरा होने के बाद मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की चर्चा नहीं है.

  • पटना : छत से गिरने से केबल मिस्त्री की मौत

    पटना : गर्दनीबाग के जनता रोड में छत से गिरने से मंगलवार को उपेंद्र पांडेय नामक केबल मिस्त्री की मौत हो गयी. सरिस्ताबाद का रहनेवाला उपेंद्र मनीष कुमार के मकान में केबल का तार लगाने गया था.

  • पटना : आज दो वर्षों का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगी मेयर

    पटना : मेयर सीता साहू का कार्यकाल बुधवार को दो वर्ष का हो जायेगा है. पिछले दो वर्षों में नगर निगम में क्या-क्या कार्य किये गये हैं और अगले वर्ष में कौन-कौन सी जनहित की योजना पूरी की जायेगी. इससे संबंधित रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगी. मेयर की ओर से गायघाट स्थल होटल केएल-सेवन में समारोह का आयोजन किया गया है. समारोह में सभी 75 पार्षदों के साथ-साथ निगम मुख्यालय व अंचल कार्यालयों में कार्यरत अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है.

  • पटना :सातवीं कक्षा की छात्रा गायब, नौवीं कक्षा के छात्र पर मामला दर्ज

    पटना : शास्त्रीनगर थाने के पटेल नगर इलाके से एक निजी स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा गायब है. इसके साथ ही छात्रा के परिजनों ने स्कूल के ही नौंवी कक्षा के छात्र पर गायब करने का आरोप लगाया है.

  • पटना : तीन माह तक नहीं दिया अनाज 15 दुकानदारों पर कार्रवाई

    पटना : जन वितरण प्रणाली के दुकानदार गरीबों को अनाज नहीं दे रहे हैं. सरकारी अनाज को वापस सरकारी गोदाम में ही अनाज को पहुंचाने की कालाबाजारी चल रही है. इसके अलावा तीन तीन माह तक दुकानदार गरीबों को अनाज का वितरण नहीं कर रहे हैं. जिला प्रशासन की ओर से इसको लेकर कार्रवाई की गयी है. जिला आपूर्ति पदाधिकारी निर्मल कुमार ने बताया कि जिले के कुल 68 दुकानों की जांच करायी गयी थी. इसमें 15 दुकानदारों को दोषी पाया गया है.

  • बेटे के प्रेम-प्रसंग में घर में घुस कर बुजुर्ग को गोलियों से भूना, मौत

    मोकामा : बिहार में पटना से सटे मोकामा में बेटे के प्रेम-प्रसंग में 65 वर्षीय जगदीश पंडित को गोलियों से भून दिया गया. इससे उनकी मौके पर ही जान चली गयी. घोसवरी थाने के गोसाईं गांव में सोमवार की देर रात यह वारदात हुई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. वहीं मामले की छानबीन शुरू कर दी.

  • पटना : सिंगल प्रीमियम बीमा कराएं, रहें चिंतामुक्त

    इस बीमा प्लान में केवल एक बार ही प्रीमियम देना होता है पटना : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) के पास सैकड़ों प्रकार की बीमा योजनाएं हैं. लेकिन हर स्कीम हर लोगों के लिए सही नहीं है. ऐसी परिस्थिति में लोगों का यह तय करना कठिन हो जाता है कि कौन-सा बीमा प्लान लिया जाये.

  • पटना : दो लाख छोटे कारोबारियों को फायदा

    केंद्र सरकार की नयी स्कीम के तहत मिलेगी पेंशन पटना : केंद्र सरकार की नयी स्कीम के तहत छोटे कारोबारियों को कम-से-कम तीन हजार रुपये हर माह पेंशन मिलेगी. इस स्कीम का फायदा उन सभी कारोबारियों को मिलेगा, जो जीएसटी से जुड़े हुए हैं और जिनका सालाना कारोबार 1.5 करोड़ रुपये से कम है. लेकिन, यह स्कीम फ्री नहीं है.

  • पटना : फर्जी हस्ताक्षर से जालसाज ने पैसे निकालने की बनायी थी योजना

    जालसाजों का दिया चेक नहीं हुआ था यूनिवर्सिटी को इश्यू दूसरा हस्ताक्षर गड़बड़ होने के कारण पकड़ा गया पटना : पत्रकार नगर पुलिस के हत्त्थे चढ़ा जामताड़ा के जालसाज राजकुमार राम ने पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के पूर्व के फाइनांस ऑफिसर आशानंद ठाकुर के फर्जी हस्ताक्षर से जारी किये गये चेक से साढ़े चार करोड़ की राशि निकासी करने का प्रयास किया था.

  • पटना : टिकट काउंटर पर दो महिलाओं के बीच हुई आधा घंटा तक मारपीट

    पटना : पटना जंक्शन आरक्षण टिकट काउंटर हॉल का गेट सुबह छह बजे खुल जाता है, तभी से तत्काल टिकट बुक कराने वाले लोग जुटने शुरू हो जाते हैं. काउंटर नंबर-चार महिलाओं के लिए सुरक्षित है. मंगलवार की सुबह 9:30 बजे के करीब इस काउंटर पर लाइन में खड़ी दो महिलाओं के बीच झगड़ा शुरू हुआ और मारपीट में बदल गया. दोनों महिलाओं के बीच खूब लात-घूसे चले. इससे काउंटर पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. काउंटर पर तैनात बुकिंग क्लर्क ने तत्काल आरपीएफ पोस्ट को सूचना दी. आनन-फानन में पांच महिला-पुरुष जवान पहुंचे और दोनों महिलाओं को समझा-बुझा कर शांत कराया.

  • पटना :नालंदा से भागकर पटना आयी महिला से गैंगरेप

    राजेंद्र नगर ओवरब्रिज के नीचे की घटना, दो गिरफ्तार पटना : अपने घर नालंदा से भागकर पटना आयी महिला (19 वर्ष) से राजधानी में आधी रात को गैंगरेप किया गया है. घटना राजेंद्र नगर आेवरब्रिज के नीचे फुटपाथ पर मौजूद एक ठेले पर हुई है. घटना के दो आरोपित महिला को लेकर राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. वहां पर मुंबई का टिकट कटाकर उसे ट्रेन से भेज रहे थे. महिला को 500 रुपये भी दिया गया था.

  • पटना : जीपीओ के पास 200 के छह नकली नोटों के साथ धराया

    पुनपुन का रहने वाला है आरोपित पटना : कोतवाली पुलिस ने जीपीओ के पास से अमित कुमार उर्फ पप्पू को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 200 ( कुल 1200 रुपये ) बरामद हुए हैं, जो नकली हैं. पुलिस उसे पकड़ कर कोतवाली लायी है, उससे पूछताछ की जा रही है. दरअसल अमित जीपीओ में ब्रोकर का काम करता है. मंगलवार को वाह जीपीओ के बाहर एक दुकान पर पैसा चेंज कराने गया था. उसने 200 का नोट दिया और चेंज मांगा. इस पर दुकानदार ने जब हाथ में नोट लिया तो उसे नोट का कागज कुछ पतला लगा. उसे शक हो गया.

  • पटना : प्री व पोस्ट पेमेंट के विवाद में डेढ़ महीने से खराब है हेलीकॉप्टर

    पटना : प्री व पोस्ट पेमेंट के विवाद में लगभग डेढ़ महीने से बिहार सरकार का डॉल्फिन हेलीकॉप्टर खराब पड़ा है. चुनाव के दौरान तैयारियों का जायजा लेने चुनाव आयुक्त इससे मुजफ्फरपुर गये थे, जहां एक इंजन में खराबी आ जाने की वजह से इसका परिचालन रोक दिया गया आैर एक स्थानीय स्टेडियम में खड़ा कर छोड़ दिया गया.

  • पटना : पंचायती राज विभाग के कर्मचारी से मोबाइल फोन लूटा

    पटना : पंचायती राज विभाग के अकाउंट सेक्शन में तैनात दीपांकर मिश्रा से बाइक सवार अपराधियों ने मोबाइल फोन लूट लिया है. वह स्टेशन ट्रेन पकड़ने पैदल ही जा रहे थे, इस दौरान वह फोन पर बात कर रहे थे, पीछे से आये एक बाइक पर सवार दो लोगों ने मोबाइल लूट लिया और धक्का देकर भाग गये.

  • पटना : मुखिया ने सीतामढ़ी जिला प्रशासन पर परेशान करने का लगाया आरोप

    उपराष्ट्रपति से सम्मानित हैं मुखिया पटना : उप राष्ट्रपति वेकैया नायडू द्वारा चैंपियन ऑफ चेंज सम्मान से सम्मानित सोनबरसा प्रखंड की सहवाहिनी पंचायत की मुखिया रीतु जायसवाल मंगलवार को महिला आयोग पहुंची. महिला आयोग पहुंच कर सीतामढ़ी डीएम, एसडीओ और सोनबरसा बीडीओ के खिलाफ झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगायी है. आयोग इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए जांच टीम गठित कर दी है. सुरक्षा के लिए प्रधान सचिव को पत्र लिख दिया है.

  • पटना : किस्त जमा करने के बावजूद ट्रैक्टर ले गयी फाइनेंस कंपनी और बेच दिया

    पटना : स्वराज 735 ट्रैक्टर को फाइनेंस कराने वाले धर्मराज ने रामकृष्णानगर थाने में केस दर्ज कराया है. उसने टाटा कैपिटल फाइनेंस सर्विस के मैनेजर अंजनी कुमार श्रीवास्तव और पप्पू कुमार समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है.

  • पटना : कल तक जमीन को करें चिह्नित

    मंगलवार को डीएम कुमार रवि ने की बैठक पटना : जिले के 25 थानों के लिए दो दिन के भीतर जमीन चिह्नित करनी होगी. इसके लिए सरकारी भूमि को स्थानांतरित करने का काम किया जायेगा. अगर, कहीं सरकारी जमीन नहीं है, तो वहां की रैयती जमीन लेने के भी निर्देश हैं. इसको लेकर मंगलवार को डीएम कुमार रवि ने सभी अंचलाधिकारियों व भूमि उप समाहर्ता व अनुमंडल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तत्काल भूमि चिह्नित कर प्रस्ताव देने के निर्देश दिये.

  • पटना : वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से होगी उपस्थिति की जांच

    पटना : अब वीडियो काॅन्फ्रेंसिस के माध्यम से जिले के सभी सीओ व बीडीओ के उपस्थिति की जांच होगी. डीएम कुमार रवि सुबह दस बजे इसकी जांच करेंगे. साथ ही अब तक चिह्नित जमीन का प्रस्ताव नहीं देने पर मंगलवार को फतुहा सीओ के वेतन पर भी रोक लगा दी गयी.

  • बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले : पीके अग्रवाल

    पटना : जनसंख्या के मामले में बिहार देश का दूसरा सबसे बड़ा राज्य है, लेकिन कई मोर्चों पर यह पश्चिमी और उत्तरी राज्यों से बहुत पीछे है. यह वर्ष बिहार के लिए एक सपना वर्ष है, क्योंकि एक लंबी प्रतीक्षा अवधि के बाद, इसने राज्य और केंद्र दोनों सरकारों को देखा है जो राज्य के विकास के लिए काम कर रहे हैं. बिहार को आगामी बजट में उम्मीदें हैं.

  • दूल्हे की उम्र देखते ही भड़की दुल्हन और उसकी मां, जानें... फिर क्या हुआ

    बिक्रम : बिहार की राजधानी पटना से सटे बिक्रम में सोमवार की रात असपुरा स्थित सूर्य मंदिर प्रांगण में आयोजित शादी समारोह में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी, जब मंडप में दुल्हन अचानक भड़क गयी और शादी करने से इन्कार कर दिया. पुलिस हस्तक्षेप के बाद मामला सलटा. हालांकि, बगैर शादी किये दूल्हा के साथ बराती बैरंग लौट गये. असपुरा गांव निवासी केश्वर के पुत्र बुलबुल की शादी दतियाना गांव में तय हुई थी. लड़का बाहर में प्राइवेट नौकरी करता है.

  • पटना : लू और चमकी बुखार से होनेवाली मौत विचलित करने वाली : मोदी

    पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अत्यधिक गर्मी, लू और चमकी बुखार से बड़ी संख्या में बच्चों-बुजुर्गों की मृत्यु हर संवेदनशील व्यक्ति को विचलित करने वाली है.

  • पटना : बच्चों की मौत पर सरकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया

    पटना : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने एनडीए सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा कि इस मामले पर सरकार ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया है. अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच का यह खामियाजा है. लचर व भ्रष्ट व्यवस्था व स्वास्थ्य मंत्री के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से गरीबों के 1000 से ज्यादा मासूम बच्चों की चमकी बुखार के बहाने हत्या की गयी है.

  • पटना : कई दलों ने बच्चों की मौत को लेकर जताया विरोध

    पटना : आम आदमी पार्टी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से हुई मौतों के लिए राज्य एवं केंद्र सरकार को दोषी ठहराया है.

  • पटना : कैश फॉर जस्टिस मामले की सुनवाई हाइकोर्ट में 24 जून को

    पटना : पटना सिविल कोर्ट में कैश फॉर जस्टिस के नाम पर हो रही रिश्वतखोरी का एक निजी चैनल द्वारा किये गये स्टिंग ऑपरेशन में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर दायर लोकहित याचिका पर पटना हाइकोर्ट में मंगलवार को आंशिक सुनवाई हुई.

  • पटना : बाल विवाह पर अंकुश को होगी स्कूलों के रजिस्टरों की जांच

    पटना : समाज से बाल विवाह जैसी कुरीति को जड़ से खत्म करने के लिए समाज कल्याण विभाग व शिक्षा विभाग मिलकर काम करेगा. आठवीं और 10वीं क्लास में सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाली छात्राएं लगातार स्कूल से गायब रहेंगी, तो उनके घर पर सरकारी कर्मी को भेजा जायेगा. विभागीय स्तर पर रजिस्टर की जांच होगी कि छात्रा कब से स्कूल नहीं आ रही है. इसको लेकर शिक्षा विभाग भी स्कूलों को निर्देश जारी करेगा.

  • पटना : 11 जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

    पटना : राज्य में शिक्षाकर्मियों के वेतन में विलंब पर 11 जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों से शिक्षा विभाग ने 24 घंटे में जवाब मांगा है. विभाग के अपर सचिव सह प्रभारी पदाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह ने इस संबंध में 11 जिला के जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों (स्थापना) को पत्र लिखा है.

  • पटना : विवि में यूएमआइएस लागू करने की रफ्तार धीमी

    राजभवन द्वारा लागू करने के लिए विश्वविद्यालयों पर लगातार बनाया जा रहा है दबाव पटना : यूजीसी का निर्देश है कि सभी विश्वविद्यालयों में यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम (यूएमआइएस) लागू करना है. वहीं राजभवन भी इसको लेकर काफी गंभीर है और लगातार विश्वविद्यालयों को इसे लागू करने को लेकर दबाव बना रहा है.

  • पटना : प्रैक्टिकल में 50% अंक मिलेंगे तभी बनेंगे डॉक्टर

    पटना : एमबीबीएस छात्रों को अब पहले साल से ही मरीजों की देखरेख सीखनी होगी. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) ने परीक्षा पैटर्न में बदलाव करते हुए इंटर्नल प्रैक्टिकल की पासिंग मार्क को 17 प्रतिशत बढ़ा दिया है. मतलब 33 फीसदी की जगह अब प्रैक्टिकल की प्रत्येक परीक्षा में 50 फीसदी अंक लाने वाले ही छात्र अगली वार्षिक परीक्षा में बैठ सकेंगे.

  • पटना सिटी : शक्ति व भक्ति के उपासक थे गुरु हरि गोिबंद जी महाराज

    पटना सिटी : तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मंगलवार को सिख पंथ के छठे गुरु श्री हरि गोबिंद साहिब जी महाराज के मीरी पीरी प्रकाश पर्व को लेकर विशेष दीवान सजा. जिसमें शबद कीर्तन व कथा प्रवचन से संगत निहाल हो उठी.

  • पटना सिटी : सीनियर डॉक्टरों ने जूनियरों को पीटा

    पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित छात्रावास में रह रहे वर्ष 2018 बैच के जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट व रैगिंग की घटना सोमवार की देर रात घटी है. पिटाई में जख्मी हुए जूनियर डॉक्टरों का उपचार अस्पताल के इमरजेंसी में कराया गया है. पीड़ित जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि सीनियर द्वारा की गयी मारपीट व रैगिंग की सूचना भारत सरकार के एंटी रैगिंग सेल व मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को मेल से भेजा गया है.

  • पटना सिटी :विभागाध्यक्ष व डॉक्टर सुनिश्चित करें कि बंद नहीं रहे मोबाइल

    पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के विभागाध्यक्ष व डॉक्टर सुनिश्चित करें की किसी भी परिस्थिति में मोबाइल स्विच ऑफ नहीं हो. यह आदेश काॅलेज के प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता ने निर्गत किया है. प्राचार्य ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि विभागाध्यक्षों के मोबाइल स्विच ऑफ रहते हैं, वह फोन भी नहीं उठाते हैं.

  • पटना सिटी : संविदा पारा मेडिकल कर्मियों को तीन माह से नहीं मिल रहा वेतन

    पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संविदा पर कार्यरत पारा मेडिकल कर्मियों को तीन माह से मानदेय नहीं मिला है. इसके खिलाफ संगठित हुए पारा मेडिकल कर्मियों ने अस्पताल के अधीक्षक को आवेदन दिया है. जिसमें कहा गया है कि सोमवार से वह मानदेय का भुगतान नहीं होने की स्थिति में हड़ताल पर जा सकते हैं.

  • मोकामा में बेटे के प्रेम-प्रसंग में बुजुर्ग को गोलियों से भूना

    घर में घुस कर मारी गोली, पत्नी को दूसरे कमरे में कर दिया था बंद मोकामा : बेटे के प्रेम-प्रसंग में 65 वर्षीय जगदीश पंडित को गोलियों से भून दिया गया. इससे उनकी मौके पर ही जान चली गयी. घोसवरी थाने के गोसाईं गांव में सोमवार की देर रात यह वारदात हुई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. वहीं मामले की छानबीन शुरू कर दी. हत्या का आरोप गांव के ही चार-पांच लोगों पर लग रहा है. दरअसल गांव के ही किसी किशोरी के साथ मृतक के बेटे का प्रेम-प्रसंग चल रहा था.

  • फुलवारीशरीफ : थाने में हुई शादी, पुलिस बनी बराती

    फुलवारीशरीफ : परिवार वालों ने पहले रिश्ता तय कर दिया और सोमवार को बरात भी आयी. बरातियों का स्वागत भी किया गया. जयमाला से पहले खाना के समय बराती और शराती के बीच खाने के काउंटर पर धक्का-मुक्की और फिर मारपीट होने लगी.

  • फुलवारीशरीफ : एक ही रात में चोरों ने इंजीनियर समेत दो के घरों को खंगाला

    फुलवारीशरीफ : फुलवारी में चोरों का आतंक बना हुआ है. बेखौफ चोरों ने एक ही रात में इंजीनियर समेत दो घरों को निशान बनाया. चोरों ने दोनों घरों से लाखों रुपये के समान की चोरी कर चंपत हो गये.

  • पटना : अब तक नहीं बने 30 हजार नये शौचालय

    पटना जिले को 15 अगस्त तक अोडीएफ घोषित करने का लक्ष्य पटना : सूबे को दो अक्तूबर को ओडीएफ घोषित किया जायेगा. इसको लेकर जिले में शौचालय निर्माण और जिन लाभुकों ने शौचालय का निर्माण पूरा कर लिया है, उनके भुगतान की प्रक्रिया चल रही है. डीएम कुमार रवि के निर्देश में सभी पंचायतों को प्रतिदिन के हिसाब से लक्ष्य दिया गया है.

  • दानापुर लू लगने से अज्ञात वृद्ध की मौत

    दानापुर : थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय के समीप मंगलवार को लू लगने से अज्ञात वृद्ध की मौत हो गयी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के लिए भेज दिया. मृतक का अभी तक शिनाख्त नहीं हो पायी है. बीडीओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि प्रखंड कार्यालय के बाहर एक वृद्ध की मौत हो गयी है. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गयी. थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि लू लगने से वृद्ध की मौत हो गयी है. मृतक की पहचान नहीं हुई है.

  • पटना : राज्य में मिट्टी, बीज और उर्वरक प्रयोगशालाओं को बेहतर करने की मिली स्वीकृति

    पटना : राज्य में मिट्टी, बीज और उर्वरक प्रयोगशालाओं को बेहतर बनाने की मंगलवार को राज्य सरकार ने स्वीकृति दे दी. इसके लिए 2019-20 में नौ करोड़ 30 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. इस योजना में राज्य के सभी जिलों में स्थित मिट्टी जांच प्रयोगशाला में मिट्टी की नि:शुल्क जांच होती है. वहीं, बीज परीक्षण प्रयोगशालाओं में राज्यस्तरीय प्रयोगशाला पटना के अलावा छह अन्य जगहों पर संचालित हैं. इनमें मुजफ्फरपुर, सहरसा, भागलपुर, दरभंगा, मोतिहारी और भभुआ में पहले से संचालित हैं.

  • पटना : ‘सरकार व उसके विभिन्न अंगों को जोड़ता है मीडिया’

    पटना : बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से मंगलवार को आपदा के वक्त मीडिया की भूमिका पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में बिहार राज्य आपदा प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व्यास जी ने कहा कि राज्य के प्रत्येक व्यक्ति से सरकार व उसके विभिन्न अंगों को जोड़ने वाला मीडिया ही है. अत: यदि हम आपदा प्रबंधन के लाभों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना चाहते हैं, तो इसमें मीडिया की एक महत्वपूर्ण भूमिका हो जाती है.

  • पटना : भूजल 20-25 मीटर तक नीचे उतरा

    पटना : बक्सर से भागलपुर तक गंगा नदी के किनारे भूजल में लगातार गिरावट आ रही है. इस साल इस नदी के किनारे रिकॉर्ड गिरावट दर्ज हुई है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक बक्सर में 25 मीटर तो भागलपुर में 20 मीटर तक भूगर्भीय जल उतर गया है. केंद्रीय भूजल बोर्ड की आधिकारिक रिपोर्ट ‘बिहार के भूजलीय दृष्टिकोण’ के मुताबिक वर्ष 2014 तक गंगा नदी के कछारीय क्षेत्र में मॉनसून पूर्व जल स्तर एक मीटर से 11 मीटर तक था.

  • लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ कराने को लेकर आज दिल्ली में बैठक, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश भी लेंगे भाग

    पटना : पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ कराने को लेकर बुधवार को नयी दिल्ली में बैठक बुलायी है. मुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार भी इसमें भाग लेंगे. इस बैठक में सभी पार्टी अध्यक्षों को बुलाया गया है.

  • लू का कहर जारी, चौथे दिन 58 लोगों की मौत

    पटना/गया/भागलपुर : राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी है. लू और हीट स्ट्रोक से मंगलवार को चौथे दिन भी 58 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जनों नये मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया.

  • पटना : आंगनबाड़ी केंद्रों में दो हजार सुपरवाइजरों की होगी नियुक्ति

    पटना : राज्य के 1.14 लाख आंगनबाड़ी केंद्रों की नियमित निगरानी के लिए दो हजार सुपरवाइजरों की नियुक्ति होगी. समाज कल्याण विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक नियुक्ति के लिए 25 जून के बाद आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. दो हजार पदों में एक हजार पद पर सीधी नियुक्ति होगी, जबकि शेष एक हजार पदों को सहायिका और सेविकाओं को प्रमोशन देकर भरा जायेगा.

  • पटना : मुख्यमंत्री ने वित्तीय सेहत का लिया जायजा, कहा वित्त विभाग अतिरिक्त आर्थिक बोझ उठाने के लिए रहे तैयार

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को वित्त विभाग की समीक्षा बैठक की. उन्होंने राज्य की वित्तीय सेहत से संबंधित मामलों पर विस्तार से चर्चा की. आने वाले समय में राज्य के वित्तीय संसाधन बढ़ाने और आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनाने के लिए खासतौर से विमर्श किया गया. साथ ही राज्य पर मौजूद कर्ज का सतत पेमेंट करने और इसे कम करने को लेकर भी चर्चा हुई.

  • पटना : 16 जिलों में चिकेन पाॅक्स व मिजिल्स का बढ़ रहा प्रकोप

    पटना : राज्य में संपूर्ण टीकाकरण अभियान का कवरेज 84 प्रतिशत तक पहुंच गया है. इसके बावजूद राज्य के 16 जिलों में रह-रह कर खसरा (मिजिल्स) के मामले सामने आते रहते हैं. अब तक इससे होने वाली बच्चों की मौत के आंकड़े संग्रहित नहीं किये गये हैं. यह बीमारी नौ माह से 15 साल के बच्चों में पायी जाती है. मिजिल्स को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में तीन करोड़ 77 लाख बच्चों को मिजिल्स और रूबेला का टीकाकरण कराया है. इधर, एइएस की गिरफ्त में आने वाले मुजफ्फरपुर जिले के बच्चे इसके पहले चिकेन पॉक्स और मम्स जैसे वायरस के चपेट में भी आ चुके हैं.

  • पटना : सूखी हैं आधी नदियां, बारिश पर निर्भर ग्राउंड वाटर लेवल

    पटना : राज्य की आधी नदियों में पानी नहीं है. ऐसे में खरीफ फसलों की सिंचाई प्रभावित हो रही है. अब केवल बारिश का इंतजार है जिससे कि नदियों में पानी आये और 19 जिलों के 102 प्रखंडों के ग्राउंड वाटर लेवल में बढ़ोतरी हो.

  • पटना : मंत्री जेनेवा में श्रमिक योजनाओं पर करेंगे चर्चा : विजय कुमार

    पटना : श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा अंतरराष्ट्रीय संगठन के मुख्यालय जेनेवा में 108वें अंतरराष्ट्रीय श्रम सम्मेलन में केंद्र व बिहार में सरकार की ओर से श्रमिकों के कल्याण के लिए चलायी जाने वाली योजनाओं पर चर्चा करेंगे.

  • पटना : अब किसानों को मिलेगी मौसम की सही सूचना

    पटना : सरकार ने राज्य के किसानों को मौसम की सूचना और सलाह देने के लिए कर्नाटक सरकार के साथ मिलकर मंगलवार को एक सिस्टम लांच किया है.

  • पटना : बिना नियम-कानून के चल रही निजी सुरक्षा एजेंसी

    राज्य में अभी 292 निजी सुरक्षा एजेंसियां निबंधित, 100 एजेंसियों की लाइसेंस अवधि हो गयी समाप्त पटना : राज्य में चलने वाली निजी सुरक्षा एजेंसियों का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है. अभी राज्य भर में निबंधित निजी सुरक्षा एजेंसियों की संख्या 292 है. इसमें 90-95 फीसदी एजेंसियां बिना मानक के ही चल रही हैं.

  • पटना : अगस्त तक 85 लाख जमाबंदी पंजी होगी अपडेट

    पटना : राज्य में लगभग 85 लाख डिजिटाइज्ड जमाबंदियों के अपडेट नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है. जमाबंदी पंजी में जमीन के रकबा से संबंधित जानकारी नहीं है. इससे ऑनलाइन दाखिल-खारिज व लगान जमा करने में कठिनाई हो रही है. इसे दूर करने के लिए सरकार ने 85 लाख जमाबंदी पंजी को अगस्त 2019 तक अपडेट करने का निर्णय लिया गया है.

  • पटना : अशोक चौधरी बने जदयू के क्रियाशील सदस्य

    पटना : राज्य सरकार में भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी मंगलवार को जदयू के क्रियाशील सदस्य बन गये. इससे पहले वार्ड अध्यक्ष रमेश निषाद ने अशोक चौधरी को पार्टी की साधारण सदस्यता दिलवायी. इसके बाद अशोक चौधरी ने अपने बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नं-49 के पार्टी के 25 समर्थक मतदाता को साधारण सदस्यता दिलायी.

  • पटना : ललन पासवान बने एससी-एसटी कल्याण समिति के सभापति

    पटना : बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को जदयू विधायक ललन पासवान को एससी-एसटी कल्याण से संबंधित विधानसभा की कमेटी का सभापति मनोनीत किया है.

  • बिहार में पांच वायरोलॉजिकल प्रयोगशालाएं बनेंगी : हर्षवर्धन

    पटना : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने नयी दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक में बिहार में एइएस-जेइ बीमारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की. डाॅ हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में पांच वायरोलॉजीकल प्रयोगशालाएं स्थापित की जायेंगी.

  • पटना : चमकी बुखार से पांच और लू से दो की मौत की पुष्टि

    पटना : सरकारी प्रयासों के बावजूद मुजफ्फरपुर में मंगलवार को भी बच्चों के मौत का सिलसिला जारी रहा. औरंगाबाद में लू के कहर से मंगलवार को दो और लोगों की मौत हो गयी है.

  • देश में मॉनसून ने पकड़ी गति, बिहार-झारखंड में 21 से होगी बारिश

    मॉनसून की धीमी चाल के बावजूद जुलाई के पहले पखवाड़े में मॉनसून की झमाझम बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून के चार जुलाई तक देश के 90 फीसदी हिस्से में पहुंचने की संभावना है.

  • केरल : बिहार की रहने वाली महिला ने माकपा नेता के बेटे पर लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, मामला दर्ज

    तिरुवनंतपुरम/मुंबई : मुंबई पुलिस ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की केरल इकाई के सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे के खिलाफ एक महिला से बलात्कार और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिहार की रहने वाली एक 33 वर्षीय महिला ने अपनी शिकायत में माकपा नेता कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनॉय विनोदिनी बालाकृष्णन पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. महिला ने बिनॉय से आठ साल का एक पुत्र भी होने की बात भी कही है.

  • बिहार में मस्तिष्क ज्वर से बच्चों की मौत के मामले में उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर

    नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को एक याचिका दायर की गयी जिसमें बिहार में उन बच्चों के इलाज के लिए केंद्र को तुरंत चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम गठित करने का निर्देश देने की मांग की गयी है जिनके ‘एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम'' (एईएस) से पीड़ित होने का संदेह है.

  • बिहार में लू लगने से अब तक 83 लोगों की मौत, 21-22 जून को अच्छी बारिश की संभावना

    पटना : बिहार में गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है. आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में लू लगने से अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें औरंगाबाद जिले में 34, गया में 35 और नवादा में 14 लोगों की मौत हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से मृतकों के परिजनों को अनुग्रह अनुदान राशि मुहैया कराये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

  • AES पीड़ित बच्चों के परिजनों को CM नीतीश ने किया आश्वस्त, इलाज में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जायेगी

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का दौरा किया. वहां एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम से पीड़ित इलाजरत बच्चों के संबंध में मुख्यमंत्री ने अस्पताल अधीक्षक एवं चिकित्सकों से विस्तृत जानकारी ली. एसकेएमसीएच में बच्चों के परिजनों से भी मुख्यमंत्री ने बात की और उन्हें आश्वस्त किया कि इलाज में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जायेगी.

  • मुजफ्फरपुर से लौट कर बोले मुख्य सचिव, देर से अस्पताल पहुंचने के कारण हुई ज्यादा बच्चों की मौत, जल्द पहुंचे अस्पताल

    पटना : मुजफ्फरपुर से लौटने के बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) पीड़ित बच्चों के अभिभावकों से मिले. किसी भी अभिभावकों ने कोई शिकायत नहीं की है. अस्पताल के चिकित्सकों से भी इलाज के संबंध में बात की. अस्पताल की व्यवस्था और इलाज से हमलोग संतुष्ट हैं.

  • AES को लेकर केंद्र सरकार गंभीर, हरसंभव मदद का वादा : डॉ हर्षवर्धन

    नयी दिल्ली / पटना : एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बिहार के मुजफ्फरपुर में हो रही मौतों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि बिहार सरकार को हरसंभव मदद का वादा किया है. मालूम हो कि इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बच्चों की मौतों पर रिपोर्ट और स्थिति के बारे में जानकारी मांगी है.

  • मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर राबड़ी ने एनडीए सरकार पर लगाया आरोप, कहा...

    पटना : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने एनडीए सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा है कि इस कुव्यवस्था के लिए सीएम नीतीश कुमार की सरकार ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया है. अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और अमानवीय अप्रोच का यह खामियाजा है. सरकार की लचर और भ्रष्ट व्यवस्था तथा स्वास्थ्य मंत्री के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार से गरीबों के 1000 से ज्यादा मासूम बच्चों की चमकी बुखार के बहाने हत्या की गयी है.

  • UN की जनसंख्या वृद्धि की रिपोर्ट पर बीजेपी-जेडीयू में ट्वीट-वार, जेडीयू प्रवक्ता ने गिरिराज को दी नसीहत, कहा...

    पटना : यूनाइटेड नेशंस की रिपोर्ट को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच ट्वीट-वार शुरू हो गया है. जेडीयू ने बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री को नसीहत दी है कि उन्हें जो काम दिया गया है, वह करें.

  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, सीतामढ़ी, शिवहर, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में पड़ेगी बारिश की बौछार

    पटना : बिहार के मॉनसून की आहट दिखायी देने लगी है. मंगलवार को पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. साथ ही तेज हवा चलने के साथ बारिश की बौछार पड़ने की संभावना जतायी है.

  • मुजफ्फरपुर : मुख्यमंत्री पहुंचे SKMCH, बच्चों को देखने सीधे ICU में गये, लोगों का फूटा गुस्सा, किया हंगामा, ...देखें वीडियो

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार की सुबह 10 बजे हेलिकॉप्टर से मुजफ्फरपुर जायेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होंगे. वहीं, मुजफ्फरपुर में एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरनेवालों बच्चों की संख्या बढ़ कर 107 तक हो गयी है. इनमें श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एसकेएमसीएच) में 88 और केजरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की मौत हो गयी है.

  • पटना में नालंदा की युवती से गैंगरेप, दो आरोपित गिरफ्तार, तीन और आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस

    पटना : राजधानी पटना में एक युवती से गैंगरेप किये जाने की सूचना है. बताया जाता है कि युवती नालंदा जिले की रहनेवाली है. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

  • पटना : लोजपा में होगा संगठन का पुनर्गठन, दिल्ली में होगी बैठक

    पटना : लोजपा में संगठन के नये सिरे से गठन की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है. पार्टी सुप्रीमो एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बुधवार को दिल्ली में बैठक बुलाई है. इसमें संगठन की नयी सिरे से जिम्मेदारियां निर्धारित की जायेंगी.

  • पटना : क्लोन चेक से 4.5 करोड़ निकालने पहुंचा, धराया

    बच गये पीपीयू के करोड़ों रुपये पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के करोड़ों रुपयों उड़ाने की जालसाजों की योजना पर पानी फिर गया. क्लोन चेक के माध्यम से साढ़े चार करोड़ रुपये आरटीजीएस करने पहुंचे जालसाज को बैंककर्मी की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया. जालसाज का नाम राजकुमार राम है और वह झारखंड के जामताड़ा का है.

  • पटना : लुटेरों ने बैग छीनकर चेक बुक से निकाले 1.65 लाख

    पटना : बीएमएसआइसीएल की असिस्टेंट मैनेजर प्रिया कुमारी का लुटेरों ने कोतवाली थाने के बेलीरोड पटना उच्च न्यायालय के समीप 13 मई को बैग छीन लिया था. उस बैग में प्रिया का एक मोबाइल फोन, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक चेक बुक, पासबुक, एटीएम और वोटर आइकार्ड था.

  • पटना : देर रात आंधी व बारिश ने तपती गर्मी से दी राहत

    राजधानी का पारा 2.6 डिग्री घटकर 42.4 डिग्री सेल्सियस पर आया पटना : सोमवार की रात 11 बजे अचानक ही हुई झमाझम बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से राहत दी. हालांकि रविवार की सुबह से बारिश होने के आसार दिख रहे थे. राजधानी का पारा 2.6 डिग्री घटकर 42.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. दिन भर लू के थपेड़ों ने सड़क पर निकलना मुश्किल कर रखा था.

  • पटना : कियोस्क तोड़ने की कार्रवाई पर भड़के दुकानदार, किया प्रदर्शन, मौर्यालोक परिसर की दुकानें रहीं बंद

    पटना : मौर्यालोक में कियोस्क तोड़ने की कार्रवाई के विरोध में सोमवार को माेर्यालोक के दुकानदारों ने दुकानों को बंद रखा. बंदी के दौरान दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध किया, साथ ही मानवीय आधार पर तोड़े गये दुकानदारों की वैकल्पिक व्यवस्था करने की अपील की और आंवटियों पर कार्रवाई नहीं करने की मांग की.

  • पटना : बकरी बाजार के दुकानदारों को मुफ्त में मिलेंगी दुकानें

    पटना : स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्टेशन रोड स्थित बकरी बाजार, न्यू मार्केट और कबाड़ी मार्केट एरिया को विकसित किया जा रहा है. पहले चरण में होने वाले कार्य को लेकर कबाड़ी व अन्य दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया है. सोमवार को निगम की टीम मलवा हटाने में जुटी रही.

  • पटना : बैंक प्रबंधक सहित पांच पर आरोपपत्र दाखिल

    पटना : करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले में सोमवार को सीबीआइ ने सूरत के बैंक आफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधन मो सरफरजुद्दीन समेत पांच लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया. आरोपपत्र पटना सीबीआइ के विशेष मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार गुंजन की अदालत में दाखिल किया गया.

  • पटना : विस्थापित करने के विरोध में सड़क पर उतरे सब्जी दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

    30 सालों से कारोबार कर रहे हैं दुकानदार पटना : राजेंद्र नगर सब्जी दुकानदारों ने प्रशासन द्वारा विस्थापित करने के विरोध में सोमवार को हरियाली सब्जी मार्केट दुकानदार संघ के तत्वावधान में प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में 200 से अधिक सब्जी दुकानदारों ने भाग लिया. इसमें बड़ी संख्या में महिला सब्जी दुकानदार शामिल थीं.

  • पटना : 12 लाख रुपये मूल्य के सोने के सिक्के गायब

    पाटलिपुत्र थाने में अज्ञात के खिलाफ गबन की प्राथमिकी दर्ज पटना : पाटलिपुत्र थाने के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित कोका-कोला कंपनी कार्यालय के आलमीरा के लॉकर में रखे करीब 12 लाख कीमत के 48 सोने के सिक्के गायब हो गये. उक्त सिक्के मुंबई से 30 मई को लाया गया था और लॉकर में रखे गये थे. इस बात की जानकारी सोमवार को कंपनी के मैनेजर को हुई और उन्होंने पाटलिपुत्र थाने में अज्ञात के खिलाफ गबन की प्राथमिकी दर्ज करा दी है. खास बात यह है कि वहां रखे चांदी के सिक्कों को छोड़ दिया.

  • पटना : नकाबपोश युवकों ने दो कोचिंगों में की तोड़-फोड़

    पटना : कंकड़बाग थाने के राजेंद्र नगर गोलंबर कोचिंग संस्थान चार्टेड कॉमर्स में सोमवार की शाम नकाबपोश युवकों ने तोड़-फोड़ की. युवकों ने कोचिंग में रखे कुर्सी, टेबल, गेट और गमले को फोड़ दिया. हंगामा व तोड़फोड़ करने के बाद युवक वहां से निकल गये. जाने के पूर्व उसी बिल्डिंग में स्थित द गाइडेंस कोचिंग का दरवाजा भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस संबंध में चार्टेड कॉमर्स व द गाइडेंस की ओर से अज्ञात के खिलाफ लिखित शिकायत की गयी है. कंकड़बाग थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि शिकायत मिली है, कार्रवाई की जा रही है. इधर, कोचिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में युवकों की हरकतें कैद हो गयी है.

  • पटना : एएन कॉलेज में प्रवेश को 20 जून तक भर सकेंगे फॉर्म

    पटना : एएन काॅलेज में विभिन्न विषयों में प्रवेश के लिए अब 20 जून तक फाॅर्म भरे जा सकते हैं. इस काॅलेज में बीसीए, बीबीएम, बीएससी, बायोटेक्नोलॉजी में बीएसएसी आदि विषयों में विद्यार्थी प्रवेश ले सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया जारी है. काॅलेज के प्राचार्य एसपी सिन्हा ने बताया कि अभी काॅलेज में प्रवेश के लिए समुचित समय है. विद्यार्थियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है.

  • पटना : सीबीएसइ में नयी व्यवस्था

    विकल्प में ले सकेंगे अब स्किल सब्जेक्ट पटना : बच्चों को केवल किताबी ज्ञान ही न मिले, बल्कि उनका स्किल डेवलपमेंट भी हो सके, इस मकसद से सीबीएसइ कुछ नया सब्जेक्ट लाया है. जून के अंतिम सप्ताह से खुलने जा रहे सीबीएसइ स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए कई नयी चीजें होंगी. सीबीएसइ सेकेंडरी लेवल पर 17 और सीनियर सेकेंडरी लेवल पर 42 स्किल सब्जेक्ट हैं. इन्हें स्टूडेंट्स बतौर ऑप्शन चुन सकते हैं.

  • पटना : भंवर पोखर में बनेगा 17 करोड़ से इको फ्रेंडली बाल भवन

    पटना : भंवर पोखर, कुम्हरार में साढ़े सात कट्ठे में बनने वाला बाल भवन इको फ्रेंडली होगा. भवन बनाने के लिए 17 करोड़ की राशि स्वीकृत की गयी है. एक माह के भीतर डीपीआर बनाकर इस भवन का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा. समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक राज्यपाल की अध्यक्षता में बिहार राज्य बाल कल्याण परिषद की मार्च 2019 में हुई बैठक में बाल भवन बनाने का फैसला हुआ था. इसका निर्माण पर्यावरण एवं आपदा प्रबंधन के प्रावधानों के अनुरूप होगा.

  • पटना : योग दिवस को लेकर आज से शुरू होगा पूर्वाभ्यास कार्यक्रम

    पटना : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) को राज्य स्तर पर वृहद रूप से मनाने की तैयारी शुरू हो गयी है. इसके लिए 18 से 20 जून तक पूर्वाभ्यास कार्यक्रम चलाया जायेगा. यह कार्यक्रम पाटलिपुत्र खेल परिसर में सुबह छह बजे से होगा. योग दिवस की तैयारी को लेकर सोमवार को कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार के आ‌वास पर भाजपा के नेताओं की विशेष बैठक हुई.

  • पटना विवि में बनेगी ब्लड ग्रुप डायरेक्टरी

    पटना : भारतीय रेडक्राॅस सोसाइटी के सहयोग से पटना विवि अपने शिक्षकों, कर्मचारियों व छात्रों की बल्ड ग्रुप डायरेक्टरी बनायेगा. इसका मकसद है आपात स्थिति के दौरान रक्तदान की मदद ली जा सके.

  • मनेर : भीषण गर्मी व लू से वीरान हुए गुलजार रहने वाले बाजार

    मनेर : सूबे में पड़ रही भीषण गर्मी से सब परेशान हैं. दिन में लू चलने से ऐसा लगता है मानों सड़क पर कर्फ्यू लगा हो. सोमवार की दोपहर मनेर नगर पंचायत के बाजार में यही नाजारा दिखा. मनेर बाजार की दुकानें तो खुली थीं, लेकिन खरीदार नदारद थे. दोपहर में सड़क पर कोई नहीं दिख रहा था.

  • मोकामा : कड़ी धूप में घर से निकलना हुआ दूभर

    मोकामा : मोकामा व आसपास के इलाके में कड़ी धूप में घर से निकलना दूभर हो रहा है. लोग जरूरी काम को भी दरकिनार कर घर में दुबके रहना मुनासिब समझ रहे हैं. सुबह आठ बजे के बाद सूर्य की तपिश बेतहाशा बढ़ने लगती है. वहीं गर्म हवा शाम तक लोगों को झुलसा रही हैं. इतना ही नहीं गर्म हवा का असर देर रात तक बना रहता है. दोपहर में सड़कों पर वाहनों की रफ्तार भी थम जाती है.

  • बाढ़ का कुख्यात दुलारचंद दो गुर्गों के साथ गिरफ्तार

    बाढ़ : पुलिस ने नगर के दयाचक मोहल्ले में छापेमारी कर कुख्यात अपराधी दुलारचंद यादव और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • पालीगंज :पानी के लिए बाल्टी, लोटा लेकर सड़क पर उतरे लोग, किया जाम

    पालीगंज : प्रखंड के चंढोस गांव में पानी की किल्लत को लेकर सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने बाल्टी-लोटा के साथ सड़क जाम कर दिया. इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • नौबतपुर : एलआइसी एजेंट से 1.25 लाख रुपये लूटे

    दो बाइकों पर सवार थे नकाबपोश अपराधी नौबतपुर : सोमवार को नौबतपुर पड़ावपर स्थित पुलिस पिकेट के पास दो बाइकों पर सवार नकाबपोश अपराधियों ने पीएनबी से पैसा निकासी कर घर जा रहे एलआइसी एजेंट से सवा लख रुपये लूट लिये. बताया जाता है कि नौबतपुर, चेचोल गांव निवासी रामबाबू सिंह सोमवार की दोपहर करीब दो बजे पीएनबी नौबतपुर शाखा से सवा लाख रुपये की निकासी कर पैदल घर जा रहे थे. इसी बीच घात लगाये नकाबपोश दो बाइक सवार अपराधियों ने पड़ावपर पुलिस पिकेट के पास सड़क पर उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया. इसके बाद अपराधियों ने उनके पास सवा लाख रुपयों से भरा बैग लेकर खगौल की ओर भाग निकले.

  • पटना सिटी : पांच ट्रैक्टर और हाइवा जब्त, तीन गिरफ्तार

    ओवर लोडेड वाहनों से वसूला गया 80 हजार रुपये का जुर्माना पटना सिटी : बालू के अवैध खनन व ढुलाई में लगे धंधेबाजों के खिलाफ सोमवार की शाम अनुमंडल प्रशासन व खनन विभाग की टीम ने छापेमारी अभियान चलाया. जिलाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर एसडीओ राजेश रोशन के नेतृत्व में छापेमारी अभियान दीदारगंज थाना क्षेत्र के दीदारगंज चेक पोस्ट पर चलाया गया.

  • पटना सिटी : आइसीयू की तर्ज पर बनाया जायेगा दस बेडों का वार्ड

    पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विभाग व इमरजेंसी का निरीक्षण सोमवार को कॉलेज प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता ने किया. निरीक्षण के दरम्यान चमकी बुखार के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शिशु रोग की इरमजेंसी में आइसीयू की तर्ज पर दस बेडों का वार्ड विकसित करने को कहा.

  • फुलवारीशरीफ :नाबालिग की हो रही थी शादी, मंडप में जाने से कर दिया इन्कार

    फुलवारीशरीफ : हाथों में शादी की मेहंदी लगाकर सजने- धजने को तैयार दुल्हन ने अचानक शादी से इनकार करते हुए पुलिस को खबर कर दी.लड़की ने पुलिस को बताया कि उसकी उम्र अभी अठारह साल नहीं हुई है. उसके माता -पिता जबरन शादी कराने पर तुले हुए हैं.बरात के स्वागत के लिए तैयारियां चल रही थीं. इस बीच लड़की ने पुलिस को बुला दिया.

  • पटना : हम का प्रतिनिधिमंडल जायेगा मुजफ्फरपुर

    पटना : हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुजफ्फरपुर जायेगा. प्रतिनिधिमंडल वहां एसकेएमसीएच अस्पताल में चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों की स्थिति का जायजा लेगा. साथ ही बच्चाें के पपरिजनों से मुलाकात भी करेगा.

  • पटना : बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें : सीपीएम

    पटना : सीपीएम का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य सचिव अवधेश कुमार के नेतृत्व में सोमवार को एसकेएमसीएच पहुंचा. प्रतिनिधिमंडल ने बीमार व मृत बच्चों के परिवारों से मुलाकात की है. प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय कमेटी सदस्य अरुण कुमार मिश्रा, राज्य सचिव मंडल सदस्य रामपरी, एसएफआइ राज्य सचिव मंडल सदस्य निशांत, जिला सचिव अब्दुल गफ्फार और अन्य शामिल थे. पार्टी ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग की है.

  • पटना : ‘मंगल पांडेय से इस्तीफा लें सीएम’

    पटना : राजद के प्रदेश प्रवक्ता मनीष यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर में सैंकड़ों बच्चों की जान चली गयी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2020 चुनाव की तैयारी में व्यस्त हैं. सरकार की कार्यशैली ऐसी है, मानो राज्य में सबकुछ ठीक-ठाक है. चुनाव खत्म क्या हुआ जनता पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है और त्राहिमाम कर रही है

  • पटना : असंवेदनशील हो गये हैं डिप्टी सीएम सुशील मोदी : राजद

    पटना : राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि चमकी बुखार के कहर से उत्तरी बिहार में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. औरंगाबाद, गया और नवादा में लू से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मुजफ्फरपुर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन भी आ चुके हैं.

  • पटना : एइएस को गंभीरता से ले सरकार : डॉ सीपी ठाकुर

    पटना : भाजपा सांसद पद्मश्री डॉ. सीपी ठाकुर ने मुजफ्फरपुर में एइएस से हो रही बच्चों की मौत पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि सरकार को इस बीमारी को ज्यादा गंभीरता से लेना चाहिए. इस बीमारी के कारणों का पता लगाना जरूरी है और भविष्य में ऐसी बीमारी न हो, इसके लिए रिसर्च पर सरकार को ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को स्वयं इस विषय को देखना चाहिए. इस पर उन्हें विचार करना चाहिए.

  • गर्मी का कहर : लू से तीसरे दिन 62 की मौत चार जिलों में धारा 144 लागू, डॉक्टरों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

    पटना/गया/समस्तीपुर/भागलपुर : मगध प्रमंडल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में प्रचंड गर्मी का कहर लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. लू और हीट स्ट्रोक से सोमवार को 62 लोगों की मौत हो गयी.

  • लू और चमकी बुखार का कहर: नीतीश ने की हाइ लेवल मीटिंग, सभी स्कूल, कॉलेज व कोचिंग 24 तक बंद

    पटना : राज्य में लू और चमकी बुखार से हो रही माैत को लेकर राज्य सरकार ने बड़े कदम उठाये हैं. सरकार ने प्रचंड लू को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल, काॅलेज और कोचिंग संस्थानों को 24 जून तक बंद करने का आदेश दिया है.

  • पटना : 61 हजार वार्डों में इस साल के अंत तक नल का जल

    2020 तक सभी घरों में पानी पहुंचाने का लक्ष्य पटना : राज्य के 61 हजार वार्डों में इस साल के अंत तक हर घर नल का जल मिलने लगेगा. 40 हजार वार्डों में निर्माण कार्य प्रगति पर है, जो 2019 दिसंबर तक पूरा कर लिया जायेगा. इसको लेकर विभागीय स्तर पर काम तेज हो गया है. बिहार सरकार ने सात निश्चय योजना के तहत 2020 तक सभी घरों में शुद्ध पानी पहुंचाने का निश्चय किया है. जबकि,