• पेड़ से लटकता मिला दंपती का शव, हत्या की आशंका

    गैंग रेप पीड़िता और उसके पति का शव पेड़ पर लटकता हुआ पाया गया है. यह मामला पलामू के नावाजयपुर थाना के लकड़मनवा जंगल की है. नावाजयपुर थाना क्षेत्र के हुरदाग के रहने वाला सुरेश भुइयां अपनी पत्नी विगनी देवी के साथ ससुराल में रहता था.

  • ट्रेन से कट कर मौत

    जपला सिगसिगी रेल खंड के माली गांव के समीप ट्रेन से कट कर एक युवक की मौत हो गयी.जानकारी के अनुसार उक्त युवक की शव की शिनाख्त बिहार के नवीनगर प्रखंड कार्यालय के समीप आलोक राम के रूप में हुई.

  • शहर को अब भी एक अदद पार्क की जरूरत

    बात वर्ष 2008-09 की है. जब यह परिकल्पना की गयी थी कि चियांकी पहाड़ को एक नया स्वरूप दिया जायेगा. पार्क का निर्माण होगा. ताकि मेदिनीनगरवासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो. इंटीग्रेडेट एक्शन प्लान के तहत काम भी शुरु हुआ. लेकिन यह काम पूरा नहीं हुआ. जिस योजना के तहत यह योजना शुरू की गयी, वह योजना ही बंद हो गयी और बाद में यह मामला पर्यटन विभाग के पास चला गया. लेकिन विभाग ने भी इस प्रस्ताव पर कोई दिलचस्पी नहीं ली.

  • घटिया सड़क निर्माण पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त

    राज्य संपोषित योजना के तहत चपरी गांव में स्कूल से लेकर रेलवे साइडिंग तक लगभग एक किमी तक बने पीसीसी सड़क में दरार पड़ने से सड़क दोनों तरफ से उखड़ने लगी है. जिससे स्थानीय ग्रामीणों में विभागीय अधिकारीयों तथा संवेदक के विरुद्ध काफी आक्रोश है. ग्रामीण राकेश कुमार, सुधीर, रणधीर, उदय, मंजुली, अरविंद,

  • पीपल के पेड़ को किसने काटा, न स्थानीय लोगों को पता, न विभाग को

    पर्यावरण की रक्षा की बात हो रही है. पर्यावरण की रक्षा करना हम सभी का दायित्व है. वन विभाग वनों की सुरक्षा को लेकर सजग व सक्रिय होने का दावा करता है. लेकिन विभाग की सक्रियता की पोल तब खुल गयी, जब मेदिनीनगर नगर निगम इलाके में एक पीपल का पेड़ काट दिया गया. न किसी ने इसका विरोध किया और ना ही विभाग को ही इसकी खबर मिली.

  • मेदिनीनगर के निगम बनने के बाद भी समस्या रही जस के तस

    स्वच्छता की शोर के बीच राहत नगर में बजबजाता नाला यह बताने के लिए काफी है कि स्वच्छता के मामले में शहर कहां खड़ा है. मई माह का तीसरा सप्ताह चल रहा है. जून के दूसरे सप्ताह से बरसात शुरू हो जाती है. हल्की बारिश में शहर के नालों का पानी सड़कों पर बहने लगता है. यह समस्या कोई एक स्थान का नहीं है.

  • पुलिस लाइन में समर खेल प्रशिक्षण का शुभारंभ

    सोमवार से पुलिस स्टेडियम में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ. 10 दिवसीय इस शिविर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन पहल ट्रस्ट ने किया है. मुख्य अतिथि झारखंड माटी कला बोर्ड के सदस्य सह पहल ट्रस्ट के अध्यक्ष अविनाश देव व विशिष्ट अतिथि पलामू जिला वॉलीबॉल एसोसिएशन के सचिव दुर्गा प्रसाद जौहरी ने संयुक्त रूप से शिविर का उद्घाटन किया.

  • इंटर व मैट्रिक परीक्षा में बेहतर परिणाम पलामू के लिए सुखद

    इंटर विज्ञान व मैट्रिक की परीक्षा में पलामू का बेहतर परिणाम आने पर पलामू की उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

  • सामान चुराने वाले दो चोर गिरफ्तार

    सेना के जवान का सामान चोरी कर भाग रहे दो चोरों को गढ़वा रोड राजकीय रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है.दोनों चोर बिहार के बताये जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सेना का जवान अपने परिवार के साथ ट्रेन से यात्रा कर रहा था.इसी दौरान सोन नगर स्टेशन पर दो चोर जवान का बैग लेकर भागने लगे.

  • शिक्षा विकास की पहली शर्त

    उंटारी रोड प्रखंड के कुल्ही ग्राम में शुक्रवार को भारद्वाज कोचिंग सेंटर का उद्घाटन हुआ. उद्घाटन नवजवान संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय नेता संजीव कुमार उपाध्यय उर्फ छोटन उपाध्याय ने किया.उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता व संचालन कोचिंग सेंटर के निदेशक मुकेश कुमार पाठक ने किया.

  • जांच पूरी, डीसी को सौपेंगे रिपोर्ट

    सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता और व्यवसायी अमृतेश्वर सिंह के बीच हुई बातचीत के वायरल ऑडियो की जांच लगभग पूरी हो गयी है. चुनाव आयोग व पलामू उपाय डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में इस मामले की जांच पलामू के अपर समाहर्ता प्रदीप प्रसाद कर रहे हैं.

  • डॉक्टर बनने की है चाहत

    कभी पलामू के घोर उग्रवाद प्रभावित इलाके रूप में चर्चित मनातू का चक इस बार सकारात्मक कारणों को लेकर चर्चा में है. चक के स्तरोन्नत उवि की सिमरन कुमारी मैट्रिक की परीक्षा में पलामू जिला टॉपर हुई है. सिमरन चक के संजय प्रसाद की बेटी है. संजय प्रसाद सरकारी शिक्षक हैं, जबकि मां किरण देवी गृहिणी हैं.

  • अब होर्डिंग लगाने के पूर्व कराना होगा निबंधन

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में होर्डिंग लगाने के पूर्व निगम से निबंधन कराना जरूरी होगा. निबंधन कराने के बाद निबंधन नंबर जारी किया जायेगा जो होर्डिंग में अंकित रहेगा. वैसे होर्डिंग जिसमें निबंधन नंबर अंकित नहीं होगा उसे तत्काल प्रभाव से हटाकर वहां सरकारी होर्डिंग लगा दिया जायेगा.

  • टैंकर आया नहीं कि दौड़ पड़ते हैं लोग

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के लोग भीषण गरमी के साथ पेयजल संकट को झेल रहे हैं. निगम क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी है. लोग पानी की जुगाड़ में इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं. हालांकि जल संकट से प्रभावित इलाकों मे प्राथमिकता के आधार पर नगर निगम टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति कर रही है.

  • प्यासे को पानी पिलाना पुनीत कार्य : एसडीपीओ

    हुसैनाबाद थाना के मुख्य गेट के समीप बुधवार को पनशाला खोली गयी. जिसका उदघाटन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार व पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रास बिहारी लाल ने राहगीरों को पानी पिलाकर किया. मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि गर्मी के मौसम में राहगीरों को पेयजल के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

  • सड़क दुर्घटना में लड़की की मौत, विरोध में सड़क जाम

    नौडीहा थाना क्षेत्र के नीमा गांव के पास सड़क दुर्घटना में एक लड़की की मौत हो गयी. यह घटना बुधवार को दोपहर करीब तीन बजे की बतायी जाती है. जानकारी के मुताबिक नीमा गांव के केदार यादव की बारह वर्षीय पुत्री संगीता कुमारी अपने घर से पैदल बाजार जा रही थी. इसी क्रम में नीमा मोड़ के पास विपरीत दिशा से आ रही मोटसाइकिल की चपेट में आ गयी.

  • अवैध हथियार रखने के चार आरोपी को पांच वर्ष की सजा

    पलामू जिला व्यवहार न्यायालय के तृतीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश बीके तिवारी की अदालत ने अवैध हथियार रखने व प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन की गतिविधि में शामिल रहने के एक मामले में चार आरोपियों को पांच-पांच वर्ष की सजा सुनायी है. इसके अलावा पांच पांच हजार रुपये अर्थदंड लगाया है.

  • हाइवा-सफारी में टक्कर बाल- बाल बचे सवारी

    मंगलवार को मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य मार्ग पर पड़वा थाना क्षेत्र के लोहडा में हाइवा ने सफारी वाहन को धक्का मार दिया. इससे सफारी क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार यात्री को मामूली चोट लगी है. बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे मेदिनीनगर के तरफ से पड़वा मोड़ की तरफ एक हाइवा जा रही थी, इसी दौरान सामने से आ रहे सफारी वाहन को धक्का मार दिया.

  • पलामू में तापमान गिरा पर गर्मी से राहत नहीं

    पलामू के लोगों को गरमी से थोड़ी राहत मिली है. शुक्रवार 10 मई को पलामू का पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. लेकिन तीन दिनों के अंदर तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. सोमवार को अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी पारा 40-41 के आसपास ही रहने की उम्मीद है.

  • 10 साल से मरम्मत की राह देख रहा है पुल

    बात 1995 की है. तब झारखंड नहीं बना था. एकीकृत बिहार में लगभग छह करोड़ की लागत से पाटन के घोरीघाट नाला पर पुल का निर्माण हुआ था. लगभग 24 साल हो गये. पुल की मरम्मत भी नहीं हुई. वर्ष 2009 से ही पुल निर्माण की मांग उठ रही है. क्योंकि पुल जर्जर है. दूसरा कोई विकल्प नहीं. इसलिए जान जोखिम में डालकर लोग स्कूल से गुजरते है. ऊपर से ठीक दिखता है. लेकिन जैसे ही इसके पीलर पर नजर डालेंगे, तो इसकी भयावहता का अंदाजा होगा.

  • आठ माह पूर्व ले गये बैट्री, आज तक ठीक नहीं हुआ सोलर लैंप

    सांसद आदर्श ग्राम किशुनपुर में लगा सोलर लाइट बेकार साबित हो रही है. इस आदर्श ग्राम में अटल ज्योति योजना के तहत विभिन्न चौक-चौराहों पर सोलर लाइट लगायी गयी थी. दो किस्तों में करीब 55 सोलर लाइट लगे थे. पहली दफा 40 और उसके बाद 15 सोलर लाइट लगे थे. 2017 में ही यह लाइट लगी था. लाइट लगने के कुछ माह के बाद ही करीब 19 लाइट खराब हो गये.

  • पांकी : पिता ने की आत्महत्या, शव को विक्षिप्त पुत्र के नोंच खाने की आशंका

    पांकी (पलामू) : पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के डंडारकला के बुढ़वाचक टोला निवासी सुरेश मोची का शव शनिवार को पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर निकाला. शव पूरी तरह गल चुका था. वहीं पुलिस ने सुरेश के 12 वर्षीय विक्षिप्त पुत्र को भी घर से बाहर निकाला. उसके मुंह और हाथ में खून के निशान पाये गये थे. आशंका जाहिर की जा रही है कि उसने शव को नोंच खाया होगा. हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है.

  • टैंकर के पानी से बुझती है 2000 लोगों की प्यास

    मेदिनीनगर के राहतनगर के लोगों को जल संकट से आखिर राहत कब मिलेगी. राहतनगर मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड संख्या- 26 की परिधि में आता है. इस इलाके में सप्लाई का पानी नहीं जाता. जब राहत नगर के लोगों को सप्लाई का पानी लेना होता है, तो वे लोग कुंड मुहल्ला में पीपल के पास

  • बेलवाटिका के पास चैनल में डूबने से बच्चे की मौत

    शहर थाना क्षेत्र के बेलवाटिका स्थित पंपूकल के पास शहर में पेयजल आपूर्ति के लिए बनाये गये चैनल में डूबने से रेड़मा के महावीर भुइयां का पुत्र की मौत हो गयी.

  • बिजली कर्मियों को नौ माह से नहीं मिला है मानदेय, भुगतान की मांग

    पाटन स्थित विद्युत उपकेंद्र में कार्यरत एसडीओ व लाइनमैन फील्ड वर्क्स पिछले नौ माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण परेशान हैं. उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

  • इप्टा का सांस्कृतिक कार्यक्रम 25 को

    पलामू में इप्टा यानी भारतीय जन नाट्य संघ का 76 वां स्थापना दिवस मनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इप्टा के सचिव रविशंकर ने बताया 25 मई 1943 को जनपक्षीय कला के विस्तार और कलाकारों की सामूहिक अभिव्यक्ति के लिए भारतीय जन नाट्य संघ की स्थापना की गयी थी.

  • जर्जर तारों के जंजाल से सांसत में जान-माल

    चास सर्किल विद्युत विभाग की ओर से क्षेत्र में जर्जर बिजली के तार व पोल को बदलने का कार्य बीते एक साल से जारी है, लेकिन विभाग का काम इतना धीमा है कि अब तक चास के मुख्य व्यावसायिक बाजार मेनरोड के तार व पोल बदलने का कार्य शुरू नहीं हुआ है. इस कारण यहां रहने वाले व बाजार करने आने वाले लोगों की जान सांसत में बनी हुई है.

  • शव को विक्षिप्त पुत्र के नोंच खाने की आशंका

    पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के डंडारकला के बुढ़वाचक टोला निवासी सुरेश मोची का शव शनिवार को पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर निकाला. शव पूरी तरह गल चुका था.

  • OMG! पिता ने फांसी लगाकर दे दी जान, ‘विक्षिप्त’ बेटा शव को नोंच-नोंचकर खाने लगा

    रांची : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू से एक दिल दहला देनेवाला मामला सामने आया है. कथित तौर पर एक मंदबुद्धि बच्चा अपने पिता के शव को नोंच-नोंच कर खाता रहा. शव से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा. अंदर का दृश्य देखकर लोग सन्न रह गये. लोगों ने देखा कि घर का मालिक सुरेश मोची फांसी के फंदे से झूल रहा था. उसका 12 साल का बेटा उसके पास खड़ा था. उसके शरीर पर खून लगे थे. उसके मुंह में पिता का सड़ा हुआ मांस था.

  • एक साल से खराब है मशीन, लोगों में रोष

    करीब एक साल हो गये. पंप हाउस में लगी मशीन खराब पड़ी है. मरम्मत होगी या नहीं ? कुछ पता नहीं. भूलकर भी पेयजल व स्वच्छता विभाग के लोग मुहल्ले में नहीं आते. शहरी जलापूर्ति योजना फेज वन का जो काम हुआ, उससे भी यह इलाका वंचित है. नगरपालिका के जमाने में 30 साल पहले पेयजलापूर्ति के लिए

  • दो माओवादी सदस्य गिरफ्तार, जेल

    एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छिपादोहर थाना प्रभारी फगुनी पासवान ने छापेमारी अभियान चला कर केड़-गारू मुख्य मार्ग से भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के दो सदस्य राजू भुइयां व कंचन सिंह को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी फगुनी पासवान ने बताया कि एसपी प्रशांत आनंद को गु

  • मिरचइया के घने जंगल में लगी आग, नुकसान

    पलामू ब्याघ्र परियोजना अंतर्गत डालटनगंज वफर क्षेत्र के रिजर्व फॉरेस्ट के गारू प्रखंड से मुख्यालय से सटे मिरचइया पहाड़ के घने जंगल में आग लग गयी है. आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. जब तक वनकर्मी आग बुझाने के लिए सक्रिय होते, देखते ही देखते आग मिरचइया पहाड़ के जंगल से तेजी से फैलते हुए हुलूक पहाड़ के जंगल को अपनी चपेट

  • विभाग की लचर व्यवस्था से नाराज लोगों ने अभियंता को बनाया बंधक

    गुरुवार को लचर बिजली व्यवस्था से नाराज पाटन के लोगों ने बिजली विभाग के सहायक अभियंता को घंटों बंधक बनाकर रखा. बुधवार को पाटन मुख्य पथ में 11 हजार बिजली का तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया था. इसके कारण अचानक तेज वोल्टेज होने के कारण कई उपभोक्ताओं के घर की टीवी,

  • ड्राइजोन निमियां में जल संकट बरकरार, डीसी से मिलने पहुंचे लोग

    मेदिनीनगर के सर्वाधिक ड्राइजोन इलाके में आने वाले निमिया में जल संकट बरकरार है. गुरुवार को भी इस इलाके में टैंकर से जलापूर्ति शुरू नहीं हुई. निमियां इलाका मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड संख्या तीन के परिधि में आता है. निमियां में जल संकट कोई नया नहीं है. पिछले दस वर्षों से इस इलाके के लोग जल संकट झेल रहे हैं.

  • ओवर लोडिंग मामले में चार हाइवा जब्त

    जिला परिवहन पदाधिकारी के नेतृत्व में इन दिनों यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सक्रियता दिखायी जा रही है. इसी कड़ी में जिला परिवहन विभाग ओवर लोडिंग के प्रति गंभीर दिख रहा है. जिला परिवहन पदाधिकारी भागीरथ प्रसाद का कहना है कि ओवर लोडिंग के कारण भी सड़क दुर्घटना हो रही है.

  • कंडा प्लस टू उच्च विद्यालय में समय पर नहीं आते हैं शिक्षक

    गुरुवार को नावाबाजार प्रखंड के बीडीओ विजय राजेश बारला ने कंडा प्लस टू उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. 7:30 बजे तक दस शिक्षक अनुपस्थित पाये गये. जांच के क्रम में बच्चों ने बताया कि विद्यालय में मध्याह्न भोजन में अंडा भी नहीं दिया जा रहा है. इस शिकायत मिलने से बीडीओ ने नाराजगी व्यक्त की.

  • तीन दिन बाद भी अज्ञात शव की शिनाख्त नहीं

    जपला हैदरनगर मुख्य पथ के दातानगर के समीप बीते सोमवार को अॉल्टो कार की चपेट में आने से अज्ञात युवक की शव की शिनाख्त अबतक नहीं हो पायी है.मृतक के शरीर पर पैंट-शर्ट देखने से वह मजदूर लग रहा था. हुसैनाबाद पुलिस इसकी पहचान को लेकर लगातार प्रयास कर रही है.इसके बावजूद भी अबतक कोई सफलता नहीं मिल पायी है.

  • बारात में गये युवक की पिटाई

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बैरांव पंचायत के बैरांव गांव में एक शादी समारोह में शामिल हुए युवक को अज्ञात लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया. मालूम हो कि बैरांव गांव के ही करीमन पासवान का पुत्र कृष्णा पासवान अपने गांव के एक शादी समारोह में गया था.

  • भगवान परशुराम के जीवन के आदर्शों का अनुकरण करें

    मंगलवार की रात परशुराम जयंती पर भक्ति जागरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसका आयोजन राष्ट्रीय परशुराम सेना वाहिनी द्वारा पंडित चंद्रशेखर आजाद चौक के समीप कामनापूर्ति शिव शक्ति धाम के प्रांगण में किया गया था. कार्यक्रम की शुरुआत पंडित घनश्याम

  • घर में लगी आग, हजारों की संपत्ति जलकर खाक

    प्रखंड क्षेत्र के सरसोत गांव में बुधवार को एक घर में अचानक आग लग गयी. आग इतनी तेज थी कि पल भर में ही हजारों का सामान जलकर राख हो गया. पीड़ित परिवार के सामने रोजी- रोटी

  • बैंक कॉलोनी में टैंकर से शुरू हुई जलापूर्ति

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या दो के बैंक कॉलोनी में टैंकर से जलापूर्ति शुरू हुई. वार्ड दो का यह इलाका गंभीर रूप से पेयजल संकट से जूझ रहा था. यहां के लोग पानी की जुगाड़ में भटकते रहते थे. मंगलवार से नगर निगम द्वारा इस क्षेत्र में जलापूर्ति शुरू की गयी. निगम के इस प्रयास से लोगों ने राहत की सांस ली है.

  • खलिहान में लगी आग

    पाटन थाना क्षेत्र के पाटन - पड़वा मार्ग पर सखुई गांव में आगलगी की घटना हुई. यह घटना मंगलवार की दोपहर की बतायी जाती है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. लोगों का कहना है कि खेत में खर पतवार में आग लगी थी. हवा चलने के कारण यह आग तेजी से फैलने लगी. लोगों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया.

  • बीमार मां की दवा लेने गये युवक को हाइवा ने रौंदा, मौत

    पीपरा थाना क्षेत्र के गोसाईडीह गांव के रवींद्र भुइयां की मौत हाइवा के चपेट में आने से हो गयी. रवींद्र अपनी बीमार मां की दवा लेकर पीपरा से वापस अपने गांव जा रहा था. इसी दौरान दुबटिया - जपला पथ के पास तेज गति से आ रही हाइवा के चपेट में आ गया. रवींद्र भुइयां की शादी इसी माह 17 मई को होने वाली थी.

  • पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे लोग

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर दो के बैंक कालोनी क्षेत्र के लोग भीषण जल संकट झेल रहे हैं. यह इलाका नगर निगम के ड्राइजोन इलाके में आता है. पानी के लिए बैंक कॉलोनी के लोग इधर-उधर भटकने के लिए विवश हैं. पानी का जुगाड़ एक बड़ा सवाल बना है. कहां से पानी आये इस सोच में लोगों की रात की नींद गायब है.

  • 15 दिन से मध्याह्न भोजन बंद अभिभावकों व छात्रों में रोष

    प्लस टू उच्च विद्यालय के बगल स्थित मध्य विद्यालय हैदरनगर में एक पखवारा से मध्याह्न भोजन पूर्ण रूप से बंद है. इस संबंध में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक शक्ति सिंह ने बताया कि 23 अप्रैल से ही विद्यालय में मध्याह्न भोजन संयोजिका सुनीता देवी की अड़ियल रवैया के कारण बंद है.

  • कार्यपालक अधिकारी को कार्रवाई का िनर्देश

    तरबूजा व्यवसायी पिंटू कुमार से निगम के राजस्व के नाम पर राशि लेकर अपना पॉकेट गरम करने वाले सफाई जमादार सेरान खान पर कार्रवाई की गाज गिरेगी. इस मामले को लेकर मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर व डिप्टी मेयर राकेश सिंह उर्फ मंगल सिंह ने सख्त

  • घर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के शाहपुर बाजार मोहल्ला स्थित मेदनीनगर निवासी ललन प्रसाद जायसवाल के घर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. आग लगने से घर में रखे अनाज कपड़ा बर्तन व कई कीमती सामान जल कर खाक हो गया है. जानकारी के अनुसार ललन प्रसाद

  • हुसैनाबाद : गृह कलह में महिला ने जहर खाया, मौत

    हुसैनाबाद : थाना क्षेत्र के बुधुआ गांव में आपसी विवाद में प्रभु बैठा की पत्नी चांदो देवी (45) ने आपसी विवाद को लेकर जहर खा लिया था. घटना के बाद वह बेहोश हो गयी थी. परिजनों ने इलाज के लिए हुसैनाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाया.चिकित्सकों प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर कर दिया था. मेदिनीनगर जाने के क्रम में रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. परिजनों ने बताया की पिछले दिनों से उसकी मानसिक स्थिति खराब चल रही थी.

  • टैक्स लेकर जमादार ने किया पॉकेट गरम, दुकान हटवाने पहुंचे अफसर

    मेदिनीनगर नगर निगम के सफाई जमादार दुकानदारों से टैक्स लेकर उसे निगम कार्यालय में जमा नहीं कर रहे हैं. इसका खुलासा शनिवार को नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार के समक्ष दुकानदारों ने किया है. बताया गया कि मौसम पर आधारित व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों के लिए निगम द्वारा टै

  • बगैर कार्य कराये राशि निकासी का आरोप

    विश्रामपुर प्रखंड बीस सूत्री सदस्य शंकर केशरी ने बघमनवा पंचायत के मुखिया पर सरकारी राशि के दोहन का आरोप लगाया है. श्री केशरी ने आरटीआइ से मिली जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि बघमनवा पंचायत के मुखिया रवींद्रनाथ उपाध्याय ने कई योजनाओं का बगैर कार्य कराये सरकारी राशि निकाल ली है.उन्होंने कहा कि बघमन

  • कोचिंग के शिक्षक के साथ छात्रा फरार

    हुसैनाबाद अनुमंडल के हैदरनगर बाजार में कोचिंग सेंटर के शिक्षक सूरज पासवान गत 14 अप्रैल 2019 को कोचिंग में पढ़ने वाली लड़की को लेकर फरार हो गया. लड़की के पिता ने हैदरनगर थाना में हैदरनगर के बरवाडीह गांव निवासी सूरज पासवान समेत अन्य पर लड़की को शादी की नीयत से बहला

  • महिला ने जहर खाया

    बडेपुर पंचायत के बुधुआ गांव निवासी प्रभु बैठा की पत्नी चांदो देवी ने घरेलू विवाद में जहर खा लि

  • मारपीट में पिता-पुत्र घायल

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के विश्वसिया गांव जमीन विवाद को लेकर मारपीट हो गयी.जिसमें पिता लल्लू यादव व पुत्र उमेश यादव घायल हो गये. दोनों घायलों का इ

  • अब महिला रोगियों को मिलेगी सुविधा

    प्लस टू उवि के बगल में मेटरनिटी सेंटर का उद्घाटन बिहार के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ मनोरंजन प्रसाद सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि हैदरनगर व मोहम्मदगंज प्रखंड क्षेत्र में महिलाओं की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए कोई अस्पताल नहीं रहने की वजह से उन्हें जिला मुख्यालय जाना पड़ता था.

  • आज से नगर निगम क्षेत्र में शुरू होगी टैंकर से जलापूर्ति

    मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में शनिवार से टैंकर से जलापूर्ति शुरू हो जायेगी. इसके लिए निगम के कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार ने टैंकर से जलापूर्ति के लिए संवेदक को कार्यादेश निर्गत कर दिया है.

  • मालगाड़ी से ट्रैक्टर टकरायी, कोई हताहत नहीं

    पूर्व मध्य रेलवे के गढ़वा रोड डेहरी आनसोन रेल खंड के मोहम्मदगंज के माली डाली के समीप मानव रहित रेलवे फाटक के पर पार कर रहे बीआर 45 जी-9438 ट्रैक्टर डाउन मालगाड़ी से टकरा गयी. जिसमें ट्रैक्टर चालक बाल -बाल बच गया.

  • बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिन में तैयार होगी

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा सेंट्रल जेल मेदिनीनगर में बंद विचाराधीन व सजा काट रहे बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिनों में तैयार की जायेगी. सूची को बनाने के लिए अधिवक्ता के साथ समाजसेवी, पीएलवी को कार्य दिया गया है. इस संबंध में प्राधिकार के सचिव प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जेल में बं

  • बाराती वाहन पलटने से आधा दर्जन लोग घायल

    मेराल एनएच-75 पर गोंदा गांव में अर्पित लाइन होटल के बगल में अनियंत्रित होकर एक सवारी गाड़ी पलट गयी़ इस वजह से इसमें सवार करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेराल में किया गया. इसके बाद बेहतर इलाज के लिये गढ़वा सदर अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया

  • कानून हाथ में लेनेवालों को नहीं बख्शा जायेगा : वीडी राम

    पलामू सांसद बी डी राम मंगलवार को बेलचम्पा के नावाडीह गांव पहुंचे. जहां उन्होंने लोगो से शांति बनाये रखने की अपील की.यहां उल्लेखनीय है कि सोमवार को मतदान के दौरान दो समुदाय में मार-पीट हो गयी थी. इसके बाद से गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शांति-व्यवस्था स्थापित कर ली थी.

  • लोकसभा चुनाव : नक्सल प्रभावित पलामू, लोहरदगा, चतरा में खूब पड़े वोट, पिछली बार से सात फीसदी अधिक वोटिंग

    पलामू में 64.35, चतरा में 62.06, लोहरदगा में 64.88 फीसदी मतदान रांची : झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में तीन सीटों पर कुल 63.76 फीसदी मतदान हुआ. यह पिछली बार की तुलना में 6.44 फीसदी अधिक है. सोमवार को हुए चुनाव में पलामू में 64.35, चतरा में 62.06 और लोहरदगा में 64.88 फीसदी वोट पड़े. पारा 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने के बाद भी हर वर्ग के लोग घरों से निकले और बूथ पर घंटों कतार में खड़े हो कर मतदान किया.

  • पलामू संसदीय क्षेत्र में 64.35% मतदान

    पलामू लोकसभा क्षेत्र का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. कड़ाके की धूप और प्रचंड गरमी के परवाह किये बिना मतदाता अपने घरों से निकले और मताधिकार का प्रयोग किया. सभी इलाकों में शांति बनी रही. उग्रवाद प्रभावित इलाकों में भी इस बार भय पर उत्साह भारी पड़ा. लोग घरों से निकले और अपने मत का प्रयोग किया.

  • हैदरनगर प्रखंड क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

    प्रखंड क्षेत्र के सभी 70 मतदान केंद्रों पर सोमवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. लोक सभा चुनाव 2019 में पलामू लोस क्षेत्र से 19 प्रत्याशी के कारण दो इवीएम था.इस बार मतदान कराने में चुनाव आयोग ने और पारदर्शिता बरती है. कलस्टर से सुबह चार बजे मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गये. यही वजह है कि बिल्कुल ससमय सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया.

  • राधाकृष्ण किशोर ने सपरिवार किया मतदान

    सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर ने मेदिनीनगर के आदर्श मतदान केंद्र रोटरी स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. विधायक श्री किशोर अपनी पत्नी डॉ पूनम किशोर के साथ मतदान करने मतदान केंद्र पर पहुंचे. मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि देश सुरक्षा व विकास के मुद्दे पर भाजपा के साथ है.

  • मेदिनीनगर : धारा 370 हटायेंगे : अमित शाह

    मेदिनीनगर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को मेदिनीनगर में कहा कि देश को निर्णायक नेतृत्व की जरूरत है. भाजपा के पास प्रमाणिक और निर्णय लेने की क्षमता रखनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

  • लोकसभा चुनाव: पलामू, लोहरदगा और चतरा में मतदान कल, कुल 59 प्रत्याशी आजमा रहे अपनी किस्मत

    रांची : राज्य में चुनाव के पहले चरण में पलामू, चतरा और लोहरदगा सीट के लिए सोमवार (29 अप्रैल) को मतदान होगा. शनिवार की शाम से इन तीनों लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार का भोंपू थम गया. अब प्रत्याशियों को केवल डोर टू डोर जनसंपर्क की अनुमति होगी. सोमवार को सुबह सात बजे से दिन के चार बजे तक वोट डाले जायेंगे. इन तीन सीटों पर कुल 59 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

  • पलामू, चतरा व लोहरदगा में मतदान कल, सांसदों को साख बचाने की और विधायकों को जीतने की चुनौती

    रांची : पलामू, चतरा व लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को चुनाव प्रचार शोर थम गया. इन तीनों सीट पर 29 अप्रैल को मतदान होना है. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंकी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पलामू में भाजपा प्रत्याशी सांसद बीडी राम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. भाजपा, कांग्रेस, राजद समेत निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी जनसंपर्क अभियान चला कर समर्थन मांगा.

  • गरीबी हटाओ के नारे पर गुजार दी पांच पीढ़ी, पर दूर हुई नहीं गरीबी

    पलामू में 29 अप्रैल को वोट डाला जायेगा. शनिवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. प्रचार के अंतिम दिन पलामू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा हुई. इस चुनावी सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह कांग्रेस के साथ-साथ राजद, झामुमो पर भी हमलावर रहे.

  • गरीबी हटाओ के नारे पर गुजार दी पांच पीढ़ी, पर दूर हुई नहीं गरीबी

    पलामू में 29 अप्रैल को वोट डाला जायेगा. शनिवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. प्रचार के अंतिम दिन पलामू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा हुई. इस चुनावी सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह कांग्रेस के साथ-साथ राजद, झामुमो पर भी हमलावर रहे.

  • झारखंड में बोले अमित शाह, भाजपा अगर सत्ता में आयी तो जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा देगी

    देश की जनता तय करके बैठी है कि नरेंद्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाना है. मोदी जी जैसा नेतृत्व देश को वर्षों बाद मिला है. उक्त बातें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज झारखंड के पलामू लोकसभा क्षेत्र में आयोजित एक रैली में कही. उन्होंने कहा कि देश को एक निर्णायक फैसला लेने वाला प्रधानमंत्री मिला है. सबसे बड़ी बात यह है कि देश को एक संवेदनशील प्रधानमंत्री मिला है.

  • मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें

    गुरुवार को जीएलए कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जीएलए कालेज के प्राचार्य डॉ आईजे खल

  • मतदाता पर्ची का वितरण व सत्यापन का कार्य प्रगति पर

    प्रखंड के सभी मतदान केंद्र के बीएलओ को बीडीओ राहुल देव ने अपने अपने मतदान केंद्रों पर मतदान संबंधित व्यवस्था के साथ मतदान केंद्र अपने अधीन लेने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि सभी बीएलओ अपने अपने मतदान केंद्र को अपने अंडर में 26 अप्रैल तक लेना सुनिश्चित करें. उन्हों

  • विहंगम योग का दो दिवसीय कार्यक्रम दो से

    पलामू जिला में सदगुरू सदाफल देव विहंगम योग संत समाज का दो दिवसीय विशेष कार्यक्रम निर्धारित किया गया है. यह कार्यक्रम दो मई से शुरू होगा. इस संबंध में संत समाज के पलामू जिला संयोजक गिरिजा प्रसाद सिंह बताया कि पलामू जिला में ब्रह्मविद्या विहंगम योग के विमल ज्ञान का प्रचार प्रसार तेजी से चल रहा है.

  • पलामू : फिर भाजपा की सरकार बनी, तो नहीं बचेगा आरक्षण : तेजस्वी यादव

    पलामू : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि केंद्र में फिर भाजपा की सरकार बनी तो न आरक्षण बचेगा और न संविधान.

  • मतदान से लोकतंत्र होगा मजबूत : प्राचार्य

    लोकसभा चुनाव 2019 की सफलता को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. चुनाव में शत-प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसी उद्देश्य को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह की गतिविधियां चलायी जा रही है. स्वीप कार्यक्रम के तहत नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएन सिंह के निर्देश के आलोक में जेएस कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया.

  • संविधान बचेगा, तो देश बचेगा

    पलामू लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी जोरावर राम ने मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान पड़वा प्रखंड क्षेत्र में भ्रमण किया. ग्रामीणों से मिलकर चुनाव में समर्थन मांगा. प्रत्याशी श्री राम ने कहा कि पलामू संसदीय क्षेत्र में हरियाली व खुशहाली लाने के लिए वह चुनाव मैदान में उतरे है.

  • स्थानीय समस्याओं का जिक्र तो करते हैं, पर इसे चुनावी फैक्टर नहीं मान रहे पलामू के वोटर

    तीखी धूप़, उमस भरी दोपहरिया़, सूखी पड़ी अमानत, कोयल, औरंगा के अलावा दर्जन भर छोटी नदियां. खेतों में फसल के नाम पर अरहर, चना और गेहूं के छोटे-बड़े टाल दिखते हैं. मौसम की बेरुखी और बुनियादी समस्याओं से जूझते लोग, लेकिन कहीं-कहीं चौक-चौराहों पर चुनाव का रोमांच भी़

  • इटखोरी, चौपारण व हुसैनाबाद में राजनाथ सिंह ने की सभा, कहा, नक्सलवाद को जड़ से करेंगे समाप्त

    इटखोरी/चौपारण/हुसैनाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इटखोरी में चतरा से प्रत्याशी सुनील सिंह व चौपारण (सेलहरा) में हजारीबाग से प्रत्याशी जयंत सिन्हा व हुसैनाबाद में पलामू से प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जब भी हमारी सरकार मजबूत पक्ष रखती है, तो कांग्रेस उसे कमजोर करती है. हमने पोटा लगाया, तो कांग्रेस ने उसे भी समाप्त कर दिया.

  • वंशवाद की राजनीति करती है कांग्रेस

    राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है. पिछले पांच वर्षों में देश सुरक्षित हुआ है. शहर से लेकर गांव तक के विकास का वातावरण तैयार हुआ है. बिना किसी भेदभाव के जरूरतमंदों तक विकास योजना का लाभ पहुंचा है. गरीबों को घर मिला और घर-घर तक रसोई गैस पहुंचा है.

  • प्रगति के मार्ग पर निरंतर बढ़ रहा है देश : बीडी राम

    मंगलवार को पलामू संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम ने चैनपुर व रामगढ़ के कई इलाकों का भ्रमण कर लोगों से भाजपा के पक्ष में समर्थन देने की अपील की. मौके पर चैनपुर के किन्नी में सभा का भी आयोजन किया गया. सभा में प्रत्याशी सह वर्तमान सांसद वीडी राम ने कहा कि देश प्रगति व उन्नति के मार्ग पर बढ़ रहा है.

  • झुठ की बुनियाद पर टिकी है भाजपा : हेमंत सोरेन

    पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा की सरकार झूठ की बुनियाद पर टिकी हुई है. गांव- गांव में बिजली पहुंचाने का झूठा आंकड़ा पेश किया जा रहा है. गांव में पीने का पानी नहीं है. शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है. झारखंड में कोयला प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है. ग्रामीण इलाकों में रसोई गैस का वितरण कर दिया गया. लोगों को गैस जलाने का प्रशिक्षण नहीं दिया गया.

  • झारखंड के पलामू में बोले राजनाथ सिंह, 2023 तक नक्सलियों का हो जाएगा खात्मा

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि 2023 तक देश से नक्सलियों का खात्मा हो जाएगा. सिंह ने यहां एक चुनावी रैली में कहा कि देश की सुरक्षा के आड़े आ रहे विद्रोहियों और आतंकवादियों का सफाया कर दिया जाएगा.

  • लेफ्टिनेंट की बातों को याद करके बिलख पड़े परिजन

    मई महीने में ही लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला को घर आना था. अनुराग की दादी को एकादशी व्रत पर बैठना था. इसे लेकर बड़ा आयोजन होना था. तैयारी चल रही थी. कुछ ही दिन पहले अनुराग के पिता जितेंद्र शुक्ला जब रांची से सिंगरा खुर्द आये थे, तो घर के सदस्यों को कहा था कि ठीक से तैयारी करनी है.

  • देश की सुरक्षा के लिए मोदी जरूरी : वीडी राम

    पलामू के वर्तमान सांसद सह भाजपा प्रत्याशी वीडी राम ने सोमवार को मेदिनीनगर नगर निगम के सुदना इलाके के साथ-साथ सदर प्रखंड के सुआ कौड़िया, पोलपोल, सरजा, लहलहे, झाबर आदि गांवों में जनसंपर्क किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में सांसद के तौर पर उन्होंने जनविश्वास की रक्षा कर विकास व विश्वास का बेहतर माहौल तैयार करने का काम किया है.

  • समर्पण के साथ सदगुरु सेवा में सहभागी बने : सुरेंद्र

    सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग संत समाज की पलामू जिलास्तरीय बैठक स्थानीय स्टेशन रोड स्थित गोविंद भवन में हुई. इसकी अध्यक्षता जिला संयोजक गिरिजा प्रसाद सिंह ने की. अतिथि के रूप में संत समाज के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, महामंत्री ललित कुमार सिंह एवं अन्न मंत्री उपेंद्र मिश्रा मौजूद थे.

  • पाटन : दूल्हे की प्रेमिका ने दुल्हन को जहर दे मारने की कोशिश की

    पाटन : प्रेमी की शादी रोकने के लिए प्रेमिका इस हद तक पहुंच गयी कि वह प्रेमी की होनेवाली दुल्हन को मारने तक उतारू थी. घटना पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के केल्हार गांव की है.

  • मनिका : क्रेटा कार से बरामद हुए 1.90 लाख रुपये

    मनिका : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड कार्यालय के समीप लगाये गये चेकनाका के पास वाहन चेकिंग के दौरान जांच टीम ने 1.90 लाख रुपये बरामद किये है. जानकारी के अनुसार चंदवा का होटल व्यवसाई हिन्दुस्तान रेस्टोरेंट के मालिक मिथिलेश कुमार अपने जेएच- 01सीभी-9090) क्रेटा कार से चंदवा से हरिहरगंज पलामू जा रहे थे.

  • पलामू : प्रेमी की हो रही थी शादी, प्रेमिका ने दुल्हन को जहर देकर मारने का किया प्रयास

    प्रेमी की शादी रोकने के लिए प्रेमिका इस हद तक पहुंच गयी कि वह होने वाली दुल्हन को मारने पर उतारू थी. घटना पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के केल्हार गांव की है. केल्हार गांव के अशोक साव की बेटी प्रियंका की शादी चैनपुर थाना क्षेत्र के चांदों गांव के मन्तु साव के पुत्र विमलेश कुमार के साथ हो रही थी. 20 अप्रैल को चांदों से बारात केल्हार आने वाला था.

  • मेदिनीनगर : दो साथियों को बचाने में पलामू के लेफ्टिनेंट अनुराग की मौत

    मेदिनीनगर : मेदिनीनगर स्थित सिंगरा खुर्द के लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला की राजस्थान के श्रीगंगानगर में मौत हो गयी. अनुराग शुक्ला श्रीगंगानगर में ट्रेनिंग ले रहे थे. ट्रेनिंग के दौरान वहीं के एक जलाशय में तैराकी का अभ्यास चल रहा था. वहां उसके दो साथी तैर रहे थे. इस दौरान दोनों डूबने लगे और यह देखकर अनुराग उन्हें बचाने कूद गया. अनुराग ने अपने साथियों को तो बचा लिया, लेकिन उसकी डूबने से मौत हो गयी. बाद में सेना के जवानों ने उसे बाहर निकाला और अस्पताल में भरती कराया.

  • जेल से चुनाव जीतने का भी इतिहास रहा है पलामू में, जानें

    मेदिनीनगर : पलामू में जेल में रह कर चुनाव जीतने या फिर जेल जाने के बाद जनता की सहानुभूति से अपने प्रतिद्वंद्वियों की परेशानी बढ़ा देने का भी राजनीतिक इतिहास रहा है.

  • दो साथियों को बचाने में पलामू के लेफ्टिनेंट अनुराग की मौत

    मेदिनीनगर स्थित सिंगरा खुर्द के लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला की राजस्थान के श्रीगंगानगर में मौत हो गयी. अनुराग शुक्ला श्रीगंगानगर में ट्रेनिंग ले रहे थे. ट्रेनिंग के दौरान वहीं के एक जलाशय में तैराकी का अभ्यास चल रहा था. वहां उसके दो साथी तैर रहे थे. इस दौरान दोनों डूबने लगे और यह देखकर अनुराग उन्हें बचाने कूद

  • मतदान के दिन बंद रहेंगे सरकारी कार्यालय और सार्वजनिक प्रतिष्ठान

    पलामू लोकसभा चुनाव को लेकर 29 अप्रैल को एक्ट 1881 की धारी 25 के तहत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. झारखंड सरकार के कार्मिक प्रशासनिक सुधार व राजभाषा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के

  • मोदीजी के नेतृत्व में मजबूत हुआ है देश : सीपी सिंह

    राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने पलामू में कई इलाकों का दौरा कर पलामू संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में समर्थन मांगा. मंत्री श्री सिंह ने निगम क्षेत्र के सिंगरा और पाटन के कई इलाकों में जनसंपर्क कर ग्रामीणों के साथ बैठक की. मौके पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है. इसलिए जनता द्वारा चुने गये जनप्रतिनिधि जनता के सेवक है.

  • प्रभात चौपाल : इलाके का विकास करेंगे, क्षेत्र की गरिमा बढ़ायेंगे : वीडी राम

    झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पलामू, चतरा और लोहरदगा में चुनाव होने हैं. मैदान में कई दावेदार हैं. कहीं वर्तमान सांसद फिर से उम्मीदवार हैं, तो कहीं नये चेहरे मैदान में है़ं हर सीट पर मुकाबला तीखा है. जनता के भी सवाल है़ं जनता भी अपने जनप्रतिनिधि से उनके काम का हिसाब मांग रही है.

  • प्रभात चौपाल : पलामू का बेटा हूं, माटी की सेवा की, आगे भी करूंगा : घुरन राम

    झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पलामू, चतरा और लोहरदगा में चुनाव होने हैं. मैदान में कई दावेदार हैं. कहीं वर्तमान सांसद फिर से उम्मीदवार हैं, तो कहीं नये चेहरे मैदान में है़ं हर सीट पर मुकाबला तीखा है. जनता के भी सवाल है़ं जनता भी अपने जनप्रतिनिधि से उनके काम का हिसाब मांग रही है. जनता प्रत्याशियों का विजन जानना चाहती है. अपने सवालों व समस्याओं का हल जनना चाहती है. प्रभात खबर ने पहल करते हुए प्रमुख दावेदारों से पांच सवाल किये हैं. प्रत्याशियों ने भी खुल कर अपने विचार रखे है़ं

  • आठ घंटा बाधित रहेगी विद्युतापूर्ति

    हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में 20 अप्रैल को बिजली की आपूर्ति आठ घंटा तक बाधित रहेगी. इसकी जानकारी देते हुए हुसैनाबाद सहायक विद्युत अभियंता हिमांशु वर्मा ने बताया की पचंबा ग्रिड में मेंटेनेंस का कार्य किया जायेगा.

  • शराब के साथ एक गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव को लेकर पांकी पुलिस एवं उत्पाद विभाग ने संयुक्त छापामारी अभियान शुक्रवार को चलाया. अभियान के दौरान पांकी के मंगलपुर गांव से अवैध शराब के कारोबार में लगा सचिन कुमार को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके घर से काफी मात्रा में शराब व शराब बनाने वाली सामग्री बरामद को बरामद की है.

  • पंप चोरी करते चोर पकड़ाया

    शुक्रवार को नावाबाजार थाना क्षेत्र के राजहरा पडवा मोड़ के पास पंप की चोरी करते एक चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. जबकि दूसरा चोर भागने मे सफल रहा. पकड़ा गया चोर अजमुद्दीन अंसारी छतरपुर थाना क्षेत्र के चेगौना का रहने वाला है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर चोर को मोटर पंप के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • लोकतंत्र को बचाने के लिए गोलबंद हों

    पलामू संसदीय क्षेत्र के हरिहरगंज के सीता उच्च विद्यालय व चतरा संसदीय क्षेत्र के तरहसी मानगढ़ में बिहार के प्रतिपक्ष के राजद नेता तेजस्वी यादव व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की चुनावी सभा हुई. हरिहरगंज में महागठबंधन प्रत्याशी घुरन राम व तरहसी में चतरा संसदीय क्षेत्र के राजद प्रत्याशी सुभाष यादव के पक्ष में सभा आयोजित की गयी थी.

  • प्रशासन की पहल पर रुका बाल विवाह

    चैनपुर थाना क्षेत्र में होने वाले बाल विवाह पर प्रशासन के पहल पर रोक लगी. इस मामले में अभिभावकों से लिखित बांड लिया गया. इसमें उन लोगों ने यह भरोसा दिलाया है कि भविष्य में इस तरह की गलती नहीं होगी.

  • भारतीय जनता पार्टी की ताकत संगठन है और संगठन की ताकत कार्यकर्ता : विपिन

    हुसैनाबाद ग्रामीण मंडल भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को शिव शक्ति नगर स्थित भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात कुमार सिंह के आवास पर हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल भाजपा के ग्रामीण मंडल के प्रभारी विपिन बिहारी सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एकजुट होकर लोकसभा चुनाव में जुट जाने की जरूरत है.

  • छापामारी में 50 लीटर शराब जब्त

    उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार श्रीवास्तव के निर्देशानुसार उत्पाद विभाग की टीम व पथरा ओपी की टीम ने छापामारी कर 50 लीटर अवैध शराब व जावा महुआ बरामद किया है.

  • पांच बार पलामू सीट जीतनेवाली कांग्रेस 30 साल से रेस में भी नहीं

    रांची : पलामू लोकसभा सीट पर अब तक सबसे अधिक पांच बार कांग्रेस के सांसद के जीतने का रिकॉर्ड रहा है. 1984 तक तक हुए सात चुनाव में से पांच में कांग्रेस के प्रत्याशी ने यहां से जीत हासिल की थी. 1984 के बाद हुए चुनाव में कांग्रेस सीट से रेस से बाहर हो गयी. इसके बाद पलामू में कांग्रेस की वापसी नहीं हुई.

  • मेदिनीनगर : लोकसभा के चुनावी परिदृश्य से गायब है कुंदरी लाह बगान

    मेदिनीनगर : चुनाव के मुद्दे क्या हो, यह एक बड़ा सवाल है. जिसे मुद्दा बनना चाहिए वह मुद्दा बन नहीं पाता. जिससे समाज संवर सकता है, इलाके की तस्वीर बदल सकती है.

  • जीप के धक्के से छात्रा की मौत, सड़क जाम

    बुधवार को पांडू थाना क्षेत्र के करमडीह निवासी संजय सिंह की सात वर्षीया पुत्री संध्या कुमारी की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. जानकारी के मुताबिक संध्या पांडू में स्थित शिशु विद्या मंदिर के एलकेजी कक्षा में पढ़ती थी. रोज की तरह वह स्कूल जा रही थी. इसी बीच पीछे से आ रही कमांडर जीप की चपेट में वह आ गयी. इस घटना के बाद आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया.

  • दुर्घटना में झामुमो नेता की मौत

    झामुमो नेता सोमेश्वर कृष्ण त्रिपाठी उर्फ बच्चा तिवारी की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. वे पांडू थाना क्षेत्र के भटवलिया गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात में तिलक समारोह में भाग लेने के बाद वे रेहला से लौट रहे थे. उनके साथ स्कूटी पर पांडू के शर्मा पांडेय भी थे. बताया जाता है कि पांडू के महावीर मंदिर के

  • जांच पदाधिकारी के समक्ष पलामू चेंबर ने रखा लिखित पक्ष

    अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग व पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के आदेश के आलोक में एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोप की जांच शुरू कर दी गयी है.

  • पलामू में बनते-बिगड़ते रहे हैं राजनीतिक संबंध, भाजपा के लिए विधायिकी दांव पर लगानेवाले नामधारी अब महागठबंधन के साथ

    मेदिनीनगर : पलामू की राजनीति में धुरंधर माने जानेवाले नेताओं के राजनीतिक रिश्ते बनते-बिगड़ते रहे हैं. रिश्ते बनने -बिगड़ने का एक बड़ा कारण लोकसभा चुनाव भी बनता रहा है. पलामू ने वह दौर भी देखा है जब लोकसभा चुनाव को लेकर उपजे विवाद के कारण डालटनगंज विधानसभा में उपचुनाव भी हो गया था. क्योंकि तब डालटनगंज के तत्कालीन विधायक इंदर सिंह नामधारी ने सिर्फ इसलिए विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, क्योंकि तब जदयू के शीर्ष नेतृत्व ने उनकी बात नहीं सुनी थी.

  • बेहतर समाज के लिए मतदान जरूरी

    मंगलवार को पड़वा मध्य विद्यालय में प्रभात खबर के मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वोट करें देश गढ़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें पड़वा बीडीओ राजेश कुमार डुंगडुंग, पड़वा थाना प्रभारी मनोज कुमार तिवारी, वीवीपैट के मास्टर ट्रेनर परशुराम तिवारी ने भाग लिया.

  • बकाये वेतन भुगतान की लगायी गुहार

    थाना क्षेत्र में कार्यरत चौकीदारों ने दिसंबर 2018 से मार्च 2019 तक चार माह के बकाये वेतन भुगतान करने की गुहार हरिहरगंज सीओ से लगायी है. इस बाबत चौकीदार संघ के अध्यक्ष युगेश्वर राम, उदय राम, सरजू यादव,

  • उड़ रही धूल, बढ़ती मास्क की बिक्री के बीच घटता व्यवसाय

    पलामू में गरमी बढ़ रही है. इसके साथ-साथ सियासी पारा भी चढ़ रहा है. रामनवमी बीता है. पर्व के खुमारी से निकल कर अब लोकतंत्र के महापर्व की तैयारी चल रही है. राजनीति नजरिये से देखे तो पलामू संसदीय क्षेत्र की परिधि में आने वाला हरिहरगंज का इलाका तो झारखंड के सियासी घटनाक्रम के साथ-साथ बिहार से सटे रहने के कारण वहां के राजनीतिक घटनाक्रम भी इस इलाके में चर्चा का विषय रहता है.

  • डीसी ने िदये आदेश, सदर एसडीओ पर जांच शुरू

    सदर अनुमंडल पदाधिकारी नंदकिशोर गुप्ता के खिलाफ जांच शुरू हो गयी है. जांच का आदेश पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने दिया है. विभागीय सूत्रों के मुताबिक डीसी डॉ अग्रहरि ने इस पूरे मामले की जांच कर प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश अपर समाहर्ता प्रदीप प्रसाद को दी है.

  • घायल महिला की इलाज के दौरान मौत

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बैरांव पंचायत के झुमरी गांव निवासी धर्मवीर राम चंद्रवंशी की पत्नी सरिता देवी 35 की इलाज के दौरान मौत हो गयी. वह बीते दिन घर में काम कर रही थी. इसी दौरान मिट्टी का दीवार गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गयी थी.

  • जपला स्टेशन में ट्रेन से युवक गिरा, घायल

    जपला रेलवे स्टेशन परिसर के प्लेटफार्म संख्या तीन पर फर्स्ट बीडीएम सारी गाड़ी से गिरकर शहर के जवाहीर साव गली निवासी सुबौध कश्यप का पुत्र आर्यन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • न पदधारियों को मिला सम्मान, न ही झांकी को दिया गया पुरस्कार

    मेदिनीनगर की रामनवमी बिना समापन समारोह के ही संपन्न हो गया. मेदिनीनगर में रामनवमी मनाये जाने की परंपरा वर्ष 1934 से शुरू हुई थी. अब तक की जो परंपरा है, उसके मुताबिक रामनवमी पर्व का समापन श्री महावीर नवयुवक दल जेनरल द्वारा आयोजित सम्मान समारोह व पुरस्कार वितरण के साथ होता था.

  • बाइक व टेंपो की टक्कर में दो युवक घायल, रेफर

    थाना क्षेत्र के पिपरा गांव स्थित एनएच 75 पर मोटरसाइकिल व टेंपो की आमने-सामने की टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों घायल युवकों को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से मेदिनीनगर सदर भेजा गया.घायल मोटरसाइकिल सवार की पहचान पाटन थाना क्षेत्र के पाल्हे

  • मृतक के परिजनों को मिली आर्थिक मदद

    विश्रामपुर चंद्रवंशी युवा सेवा समिति ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद देकर समाज सेवा का अपना संकल्प फिर से दोहराया है. विश्रामपुर ठाकुर मुहल्ला निवासी रमाकांत चंद्रवंशी की माँ का पिछले दिनों लंबी बीमारी के बाद मौत हो गयी थी. आर्थिक तंगी के कारण मृतिका का क्रिया-कर्म नहीं हो पा रहा था.

  • बाहर की संसदीय सीट भी जीतते रहे हैं पलामू के नेता, रांची के सांसद सुबोधकांत सहाय भी पलामू निवासी हैं

    मेदिनीनगर : राजनीतिक तौर पर पलामू का इलाका काफी समृद्ध रहा है. एकीकृत बिहार के जमाने में जहां इंदर सिंह नामधारी बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे, तो पलामू से निकल कर भीष्म नारायण सिंह (अब स्वर्गीय) केंद्रीय मंत्री से लेकर कई राज्यों के राज्यपाल तक हुए. अलग राज्य गठन के बाद भी पलामू की राजनीति में यह असर कायम रहा. यदि देखा जाये तो पलामू के नेताओं ने पलामू के बाहर जाकर भी संसदीय चुनाव में सफलता हासिल की है.

  • शाहपुर व चैनपुर में रावण दहन, शोभायात्रा निकली

    रामनवमी पूजा को लेकर शाहपुर व चैनपुर में सप्तमी की रात पारंपरिक तरीके जुलूस निकाला गया. शनिवार की सुबह में महावीर नवयुवक दल के तत्वावधान में रावण दहन का कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम के पूर्व गाजे-बाजे के साथ राम भक्तों ने झंडा, रथ झांकी के साथ जुलूस को पूरे शाहपुर नगर भ्रमण करया.

  • मेला में दिखती है भारतीय संस्कृति की झलक : बिट्टू

    शनिवार को रामनवमी के अवसर पर तरहसी के अमानत नदी तट पर स्थित देवी स्थल के पास मेला का आयोजन किया गया. अहले सुबह से ही मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गयी. बताया गया कि यह मेला पूर्णिमा तक चलेगा. इस मेला का उद्घाटन विधायक देवेंद्र सिंह ने किया.

  • आज से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे प्रत्याशी

    पलामू लोकसभा चुनाव में कुल 19 प्रत्याशी मैदान में है. पलामू संसदीय क्षेत्र से कुल 24 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था. जिसमें जांच के दौरान चार अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया. उसके बाद कुल 20 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र सही पाये गये थे. शुक्रवार को नाम वापस लेने की आखिरी तिथि थी. नाम वापस लेने के दिन निर्दलीय प्रत्याशी

  • बैचलर ऑफ फार्मेसी की पढ़ाई इसी सत्र से शुरू

    रामचंद्र चंद्रवंशी विश्वविद्यालय द्वारा संचालित तेतरी चंद्रवंशी फार्मेसी कॉलेज में इसी सत्र से बैचलर ऑफ फार्मेसी की पढ़ाई शुरू की जायेगी. इसके लिए कॉलेज प्रबंधन ने नामांकन भी लेना शुरू कर दिया है.

  • गांव लौटने के क्रम में हुई मौत

    लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के सेहरा गांव के अजमेर अंसारी की मौत गुरुवार को सड़क दुर्घटना में हो गयी. घटना की जानकारी मिलने के बाद लेस्लीगंज पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि अजमेर अंसारी लेस्लीगंज के मजार पर माथा टेकने व कव्वाली देखने गया था. मजार पर परिवार के सदस्यों को छोड़कर वह घर के अन्य सदस्यों को लेने जा रहा था.

  • वास्तविक मतदान से पहले मॉक पोल जरूरी : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर द्वितीय चरण में मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को चियांकी स्थित एमकेडीएवी पब्लिक स्कूल में मतदान पदाधिकारियों को दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया गया. अब तक 6000 पीठासीन, प्रथम व द्वितीय मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है.

  • मरम्मत करायी गयी क्षतिग्रस्त पाइप लाइन

    शहर में 11 हजार वोल्ट का अंडर ग्राउंड केबुल बिछाने के लिए ड्रिलिंग के क्रम में बेलवाटिका चौक के पास पिछले दिनों जलापूर्ति का पाइप फट गया था. इस कारण एक लाख से अधिक लीटर पानी बर्बाद हुआ. व

  • मानसिक शांति के लिए संगीत जरूरी है : लव

    हुसैनाबाद प्रखंड के दंगवार गांव में रामनवमी पूजा समिति के तत्वावधान में चैता दोगोला सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता पूजा समिति के अध्यक्ष वकील सिंह ने की. संचालन नरेंद्र ठाकुर ने किया. कार्यक्रम का उद्घाटन सामाजिक कार्यकर्ता लव मेहता ,वकील सिंह, पीयूष सुमन आदि ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया.

  • आकर्षक होगी छहमुहान की सजावट व झांकी

    पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव के अवसर पर चैत शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि से नवमी तक पांच दिवसीय शोभायात्रा निकालने की परंपरा पलामू में है. श्री महावीर नवयुवक दल जेनरल के नेतृत्व में श्रीरामनवमी पूजा की तैयारी जोरों पर चल रही है.

  • कांच ही बांस के बहंगिया...

    चैती छठ महापर्व पलामू जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चैती छठ महापर्व की धूम है. 9 अप्रैल को नहाय खाय अनुष्ठान के साथ छठ महापर्व शुरू हुआ था. दस अप्रैल को छठव्रतियों ने खरना अनुष्ठान किया. गुरुवार को छठव्रती भगवान भास्कर की आराधना में लीन रहे.

  • घर में घुसा बोरिंग वाहन, दो महिला समेत तीन घायल

    कुडुवा- किशनपुर मुख्य पथ पर पाटन थाना क्षेत्र के कुडुवा में बेकाबू होकर एक बोरिंग मशीन वाहन घर में घुस गया. इस घटना में जगदीश चौधरी की पत्नी चिंता देवी घर के मलबे में दब गयी. जेसीबी की मदद से मलबे को हटाकर उसे बाहर निकाला गया. उसका हाथ पूरी तरह से जख्मी हो गया है.

  • मतदान पदाधिकारियों को मिला प्रशिक्षण

    बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गयी. जांच में चार प्रत्याशियों का नामांकन पत्र में खामी पाये जाने के कारण उसे रद्द कर दिया गया. जबकि 20 उम्मीदवारों का नामांकन पत्र सही पाया गया. नामांकन पत्रों की जांच जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की देखरेख में की गयी.

  • सदर अस्पताल में सुधार को लेकर सीएस को ज्ञापन सौंपा

    भवनाथपुर विधायक सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही की नेतृत्व वाली नवजवान संघर्ष मोरचा के पलामू कमेटी ने सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कनेडी को ज्ञापन सौंपा है.

  • नहाय-खाय अनुष्ठान के साथ चैत छठ महापर्व शुरू

    पलामू जिले में चैती छठ महापर्व का चार दिवसीय अनुष्ठान मंगलवार से शुरू हुआ. मंगलवार की सुबह में छठव्रतियों ने नहाय- खाय का अनुष्ठान किया. छठव्रती जलाशय में स्नान करने के बाद भगवान सूर्य की आराधना की. इसके बाद छठव्रतियों ने शुद्धता व पवित्रता का ख्याल रखते हुए अरवा चावल, चने की दाल व कद्दू की सब्जी बनायी और भोजन ग्रहण किया.

  • मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सक्रियता दिखायें युवा : उपायुक्त

    लोकसभा चुनाव 2019को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ. स्वीप कार्यक्रम के तहत ''दमदार पलामू, जागरूक पलामू'' की थीम पर मिस्टर वोटर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2019 का आयोजन किया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने इस कार्यक्रम का

  • पर्व मनायें पर अपनी संस्कृति को भी न भूलें

    रामनवमी मर्यादा पर आधारित पर्व है. हम इस पर्व को मनाने को लेकर उत्साहित हैं, पर इस उत्साह में इस पर्व के मर्म को ही भूल जा रहे हैं, तो फिर ऐसे आयोजन की औचित्य क्या. यह नसीहत पूजा कमेटी के लोगों को शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने दी. दरअसल मामला यह था कि रामनवमी पर्व को लेकर शहर थाना में रविवार की शाम शांति समिति की बैठक आहूत की गयी थी. बैठक में विभिन्न पूजा कमेटी के लोग पहुंचे थे.

  • रेड़मा ठाकुरबाड़ी में श्री सीताराम विवाह उत्सव संपन्न

    रांची रोड रेड़मा स्थित ठाकुरबाड़ी परिसर में श्रीरामचरित मानस नवाह्न परायण महायज्ञ का 52 वां अधिवेंशन चल रहा है. चैत्र नवरात्र के अवसर पर आयोजित इस महायज्ञ में सोमवार को मानस के प्रसंग के अनुसार श्री सीताराम विवाहोत्सव धूमधाम से संपन्न हुआ. इस अवसर पर गाजे-बाजे के साथ भगवान श्रीराम की बारात निकाली गयी.

  • मेदिनीनगर : मुद्दों की नहीं, मोदी की बात करती है भाजपा : तेजस्वी

    मेदिनीनगर/रांची : बिहार के नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर हमला बोला है. कहा है कि वर्ष 2019 का चुनाव देश की दिशा व दशा तय करेगा.

  • मेदिनीनगर : खास महाल की भूमि फ्री होल्ड होगी : सीएम रघुवर दास

    मेदिनीनगर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि खास महाल की भूमि फ्री होल्ड होगी. इसे लेकर विकास आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया गया है. कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद वन टाइम सेटेलमेंट कर लीजधारियों को जमीन का मालिकाना हक दे दिया जायेगा. इसे लेकर सरकार गंभीर है. सीएम शनिवार को मेदिनीनगर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. सीएम ने कहा कि कांग्रेस अमीरों के विकास के लिए काम करती है और गरीबों के साथ विश्वासघात करती है.

  • एनडीए में शामिल हुआ शाही का नवजवान संघर्ष मोर्चा

    विधायक भानु प्रताप शाही की नेतृत्व वाली नवजवान संघर्ष मोर्चा भी एनडीए में शामिल हो गया है. शुक्रवार को रांची में आहूत एनडीए की बैठक में भाग लेने के लिए विधायक श्री शाही को आमंत्रित किया गया था. पर क्षेत्र में रहने के कारण श्री शाही बैठक में भाग नहीं ले सके थे. मोर्चा के प्रतिनिधि ने बैठक में भाग लिया था.

  • डीजे साउंड बजाने पर होगी कार्रवाई : बीडीअो

    रामनवमी को लेकर चैनपुर थाना परिसर में शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ अलका कुमारी ने की. बैठक में चैनपुर व आसपास के सैकड़ों की संख्या में गणमान्य व्यक्ति व जनप्रतिनिधि शामिल हुए.मौके पर उपस्थित डीएसपी सुरजीत कुमार ने बैठक के दौरान बारी बारी से एक-एक कर गांव की समस्याओं की जानकारी लिया.

  • राष्ट्र विरोधियों को बैलेट से दें जवाब

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सेना के शौर्य व वीरता पर सवाल उठाने वाले राष्ट्र विरोधी शक्तियों को बैलेट से जवाब देने की जरूरत है. क्योंकि राष्ट्र विरोधी सोच रखने वाले कांग्रेस, झामुमो, राजद जैसे दलों ने सेना की वीरता पर सवाल उठाते हुए सबूत मांग रहे थे. ऐसे लोग सेना व जनता का मनोबल तोड़ने क काम करते है

  • पलामू का पारा गर्म है, दो-दो ‘राम’ ने भरा नामांकन, रघुवर और तेजस्वी ने समर्थकों में भरा जोश

    डाल्टनगंज : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू में शनिवार को राजनीतिक पारा गर्म रहा. यहां से दो-दो राम ने अपना नामांकन दाखिल किया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विष्णु दयाल राम और महागठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी घुरन राम ने निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में जाकर नामांकन पर्चा दाखिल किया.

  • आज वीडी राम, घुरन व दुलाल करेंगे नामांकन

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया दो अप्रैल से शुरू है. नामांकन दाखिल करने के चौथे दिन शुक्रवार को दो प्रत्याशियों ने जिला निवार्चन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया.

  • 5782 दिव्यांग वोटरों को भेजा गया अपील पत्र

    लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए जिला प्रशासन कई तरह की गतिविधियां चला रही है. मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक होने के लिए प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत जा

  • चुनाव को लेकर फ्लैग मार्च

    लोकसभा चुनाव एवं रामनवमी पूजा को लेकर पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी के नेतृत्व में बाइक से सघन फ्लैग मार्च किया गया़ फ्लैग मार्च रंका थाना से निकलकर शहर के सभी गली-मुहल्लों में भ्रमण करते हुए रमकंडा की ओर प्रस्थान कर गयी़ इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी ने बताया कि आम लोगों में डर व भय नहीं होना चाहिए.

  • पलामू में रघुवर समेत आधा दर्जन से अधिक स्टार कैंपेनर करेंगे BJP के लिए प्रचार

    डाल्टेनगंज : झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 29 अप्रैल को है. पहले चरण में अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित पलामू, अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट लोहरदगा और सामान्य सीट चतरा के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पहले चरण के मतदान के लिए चतरा में भाजपा का उम्मीदवार घोषित नहीं है, लेकिन पलामू और लोहरदगा में विरोधी दलों को पस्त करने के लिए उसने कमर कस ली है. मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत आधा दर्जन से अधिक स्टैर कैंपेनर यहां चुनाव प्रचार करने के लिए आयेंगे.

  • मेदिनीनगर : व्यवसायी से क्या मांग रहे हैं एसडीओ साहब!

    मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता के खिलाफ सूदना बालू घाट संचालक सह व्यवसायी अमृतेश्वर सिंह ने घूस मांगने का आरोप लगाया है.

  • रेहला स्टेशन रोड में शराब दुकान खोलने का विरोध, डीसी को ज्ञापन

    रेहला स्टेशन रोड में सरकारी शराब दुकान खोलने का विरोध प्रदर्शन वहां के स्थानीय महिला-पुरुषों ने किया है. रेहला के सैकड़ों महिला पुरुषों डीसी समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को एक संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर रेहला स्टेशन रोड में शराब दुकान खोले जाने पर रोक लगाने की मांग की है.

  • आपके कार्य क्षमता पर निर्भर है चुनाव की सफलता : डीसी

    29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बरवाडीह प्रखंड सभागार में बीएलओ की बैठक हुई इसमें पलामू आयुक्त मनोज कुमार झा तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार ने शिरकत की़ बैठक में आयुक्त ने प्रखंड के सभी बीएलओ को चुनाव कार्य को सफल बनाने के लिए दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करने की बात कही़.

  • आमने-सामने : जानें पलामू संसदीय क्षेत्र के सांसद के दावे और विपक्ष का आरोप

    पलामू लोकसभा सीट से वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर राज्य के पूर्व डीजीपी वीडी राम चुनाव लड़े थे. वीडी राम ने राजद के मनोज कुमार को हराया था. वीडी राम को 4,76513 एवं मनोज कुमार को 212271 वोट मिला था.

  • घर में लगी आग, एक लाख का नुकसान

    प्रखंड के दंगवार पंचायत के दंगवार गांव निवासी नंदू पासी के खपरैल व फुस से बनी घर में अचानक आग लग गयी. इस आगलगी में अनाज, बर्तन, एक बछड़े और कपड़ा समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया. इसमें भुक्तभोगी ग्रामीण ने करीब एक लाख रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान होना बताया है.

  • 60 लाख खर्च करके बंटेगा पानी, फेज टू योजना अधूरी

    दर्द थमने का नाम नहीं ले रहा है, मर्ज दिन ब दिन पुराना होता जा रहा है. मर्ज ऐसा मानो लाइलाज हो गया. दूर करने के लिए प्रयास तो खूब हुए पर नतीजा शून्य निकला. ठीक उसी तरह जैसे मर्ज बढ़ता ही गया, ज्यों-ज्यों दवा दी. जी ! हां बात हो रही है मेदिनीनगर शहर का, ब्रिटिशों का बसाया शहर 125 वर्षों से

  • मतदान केंद्रों पर सक्रिय रहें कार्यकर्ता : चंद्रवंशी

    विश्रामपुर के आरसीआइटी कॉलेज के सभागार में भाजपा की बैठक हुई.इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, सांसद बी डी राम,पलामू जिलाध्यक्ष नारेंद्र पांडेय,गढ़वा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी सहित पलामू व गढ़वा जिला के कई दिग्गज भाजपाई शामिल हुए.

  • नामधारी से मिले घुरन राम

    पलामू संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम ने मेदिनीनगर में पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी से मुलाकात की. इस मुलाकात को पूर्व स्पीकर श्री नामधारी ने अपने फेसबुक में शेयर किया है. नामधारी ने अपने फेसबुक वाल पर लिखा है : आवास पर पलामू लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के उम्मीदवार मिलने आये.

  • लापता महिला का नरकंकाल बरामद, बच्चे का पता नहीं

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत उरदवार गांव स्थित अपने ससुराल से गत 22 मार्च से लापता 23 वर्षीया संध्या देवी का नरकंकाल बरामद किया गया है. वहीं उसके बच्चे का कुछ अतापता नहीं चल पाया है. महिला के पति सिद्धेश्वर पासवान ने गत 23 मार्च को पत्नी और साढ़े तीन वर्षीय बालक ऋषि कुमार के अपहरण का मामला हुसैनाबाद थाना में दर्ज कराया था.

  • वीडी राम सहित चार ने खरीदा पर्चा

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. चुनाव को लेकर मंगलवार दो अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बुधवार को नामांकन का दूसरा दिन था. नामाकंन के दूसरे दिन भी किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है.

  • दुलाल व उसकी पत्नी ने खरीदा परचा

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. इसे लेकर मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. नामांकन के पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. नामांकन के पहले दिन छह उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन का परचा खरीदा.

  • भाजपा सरकार में आदिवासियों की जमीन सुरक्षित

    अनुसूचित जन जाति मोरचा के प्रदेश महामंत्री सह मनिका विधायक हरेकृष्णा सिंह ने भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में आदिवासियों के हित में विकास हुआ है. 70 साल आदिवासियों को विकास से वंचित रखा गया. सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया गया.

  • गांजा के साथ एक गिरफ्तार

    छतरपुर नगर पंचायत के सरइडीह मोड़ के समीप एनएच 98 के किनारे पान गुमटी से एक केजी 100 ग्राम गांजा के साथ कचनपुर निवासी अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. यह जानकारी प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी विनीत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि पान दुकान में गांजा की बिक्री की जा रही है.

  • मुद्दों के आधार पर भाजपा को घेरेंगे : घूरन राम

    लोकसभा चुनाव में पलामू में महागठबंधन नियोजन नीति के सवाल पर भाजपा को घेरेगी. स्थानीय स्तर के साथ-साथ राज्य स्तरीय मुद्दे को उठाते हुए महागठबंधन के प्रत्याशी घूरन राम ने कहा कि विकास के नाम पर केवल भाषणबाजी हुई है. सोमवार को होटल स्वागत में प्रेस कांफ्रेंस में श्री राम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह आदेश है कि समान काम का समान वेतन मिले.

  • 58 मवेशी के साथ छह पशु तस्कर गिरफ्तार

    छतरपुर पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाये जा रहे पशु लदा दो कंटेनर ट्रक जब्त किया है. साथ ही छह पशु तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. इस संबंध में प्रशिक्षु आइपीएस सह थाना प्रभारी विनीत कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि लोहरदगा से बड़े पैमाने पर पशु की तस्करी की जा रही है. पशु तस्कर पलामू के छत्तरपुर होते हुए पशु लदा कंटेनर लेकर औरंगाबाद से पश्चिम बंगाल जा रहे है.

  • पलामू में हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

    डालटनगंज : झारखंड के पलामू जिला में हथियार के साथ दो अपराधियों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया. इनके पास से लोडेड पिस्टल और जिंदा गोलियां बरामद हुई हैं. मामला हुसैनाबाद क्षेत्र का है.

  • चहारदीवारी निर्माण का मार्ग प्रशस्त

    उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने देवी धाम प्रबंधन समिति व ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में चहारदीवारी निर्माण में आ रहे व्यवधान का आपसी सहमति से समाधान कर लिया गया. देवी धाम परिसर से सटे मकान के लोगों को आने जाने के लिए सात फिट रास्ता उपलब्ध करा दिया गया है.

  • दंतटूटा माइंस में अपराधियों ने तीन पोकलेन सहित कई वाहनों को फूंका

    छतरपुर थाना क्षेत्र के भलही में स्थित दंतटूटा माइंस में बुधवार की रात अपराधियों ने तीन पोकलेन, दो ब्रेकर, दो जेनेरेटर के साथ- साथ माइंस संचालक अंजनी सिंह के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना में करोड़ों का नुकसान हुआ है. गुरुवार को पलामू प्रक्षेत्र के डीआइजी विपुल शुक्ला व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

  • दुर्घटना में साइकिल सवार घायल

    रेहला थाना क्षेत्र में उंटारी-सिगसिगी मुख्य पथ पर गुरुवार की दोपहर में गोदरमा महेंद्र पांडेय के घर के पास हुई सड़क दुर्घटना में साईकल सवार रवींद्र प्रजापति घायल हो गया है.सिगसिगी तरफ से तेज गति से जा रही बाइक की चपेट में आने से रवींद्र घायल हो गया है.

  • 640 पाउच शराब के साथ कार जब्त

    नौडीहा थाना क्षेत्र के कोरामी गांव के समीप गुप्त सूचना के आधार पर इंडिका कार से बिहार ले जा रहे 640 पाउच शराब को जब्त कर लिया गया है. वहीं वाहन को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है .बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध शराब की ढुलाई इंडिका कार से की जा रही है .

  • हथियार जमा नहीं करने वालों का होगा लाइसेंस रद्द

    पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण वातावरण में स्वच्छ मतदान कराने का संकल्प लिया है. इसे लेकर प्र

  • शराब के धंधे में शामिल कुटमु के मुखिया सहित तीन गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश के आलोक में गैर कानूनी धंधों पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में शांतिपूर्ण वातावरण में स्वच्छ मतदान संपन्न कराने के लिए गंभीरता व सक्रियता के साथ चुनाव की तैयारी में प्रशासन जु

  • 60 वर्षों का काम 60 महीनों में पूरा हुआ : जयंत सिन्हा

    होटल चंद्रा रेसीडेंसी परिसर में भाजपा का विजय संकल्प सभा का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा मौजूद थे. इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडेय व संचालन प्रदेश मंत्री मनोज कुमार सिंह ने किया.

  • डीलर संचालित करें चुनावी पाठशाला

    मंगलवार को लोकसभा चुनाव को लेकर पडवा प्रखंड के किसान भवन में बैठक हुई. छतरपुर विस क्षेत्र के सहायक निर्वाची पदाधिकारी एसडीओ नरेंद्र गुप्ता ने सिविल सोसाइटी के लोगों से मतदाताओं को जागरूक करने में सहयोग की अपील की. एसडीओ श्री गुप्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को लेकर प्रशासन काम कर रही है.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, पांच घायल

    थाना क्षेत्र के अमही गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में दोनों ओर से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसमें मथुरा पासवान 55 वर्षीय एक अधेड़ को प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर रेफर कर दिया गया.

  • करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

    पांडू थाना क्षेत्र के ओबरा के स्व. राजेश्वर साव का पुत्र सुधीर गुप्ता (28वर्ष) की मौत मंगलवार की दोपहर में बिजली करंट की चपेट में आने से हो गयी. बताया जा रहा है कि सुधीर गुप्ता घर के पास चापाकल पर नहाने गया था.

  • होली के दिन हुआ था विवाद, अगवा कर युवक को पीटा

    सोमवार की रात चैनपुर थाना क्षेत्र के बरांव गांव से कुछ लोगों ने धीरज राम चंद्रवंशी को अगवा कर लिया. घर से कुछ दूर ले जाकर मारपीट कर उसे अधमरा हालत में छोड़कर अपराधी भाग गये. इसके बाद परिजनों ने किसी तरह उसकी खोजबीन कर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. घायल धीरज राम चंद्रवंशी का बयान पुलिस ने दर्ज कर लिया है.

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप

    थाना के बरवाडीह गांव निवासी सोनल कुमार पासवान के खिलाफ शादी का झांसा देकर डेढ़ वर्ष से यौन शोषण करने की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि बभंडी पंचायत के बरवाडीह गांव निवासी गुड़िया काल्पनिक नाम की मां द्वारा दिये गये आवेदन में कहा गया है

  • मैच खेलने के दौरान आधा दर्जन घायल

    थाना क्षेत्र के सरहु चौखड़ा गांव में क्रिकेट मैच के दौरान विवाद उत्पन्न हो गया. आरोप है कि खेल के दौरान ही बगल के गांव घुरवा मंझौली के लोगों ने खेल का विरोध करने लगे. उन लोगों ने लाठी, भाला, गड़ासा से लैस होकर मारपीट करने आये थे. मारपीट के इस घटना में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये है.

  • प्यार ही प्यार का परवान चढ़ाया जाये अब गये वक्त के हर गम को भुलाया जाये...

    शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर जिला स्कूल के मैदान में आयोजित दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न हुआ. समारोह के समापन के अवसर पर देश के मशहूर सूफी गायक मीर मुख्तियार अली ने सूफी गीत को प्रस्तुत कर समाज में आपसी प्रेम

  • चल रहा था खाना पीना, हुई नोक झोंक, चला दी गोली, दो रिम्स रेफर

    सोमवार को पड़वा मधुरी जंगल के सदावह नदी के किनारे तीन अपराधी आपस में ही भिड़ गये. तीनों अपराधी एक साथ खानेपीने के लिए जुटे थे. उनकी योजना अपराधिक घटना को अंजाम देने की थी. इसी को लेकर खानेपीने के बहाने तीनों मधुरी जंगल के पास जुटे थे. इ

  • पिस्तौल के साथ एक गिरफ्तार

    होटल व्यवसायी की हत्या करने की योजना पुलिस की सक्रियता से विफल हो गयी. पुलिस ने हत्या करने की नियत से पहुंचे अपराधी रंधीर तिवारी को लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

  • सड़क दुर्घटना में भाजपा जिला संयोजक की मौत

    रांची-मेदिननगर मुख्य मार्ग पर सतबरवा थाना क्षेत्र के लहलहे गांव के समीप सड़क दुर्घटना में भाजपा आईटी सेल कॉल सेंटर के पलामू जिला संयोजक राहुल शर्मा (22 वर्ष ) गंभीर रूप से घायल हो गये .स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया लाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी.घटना रविवार रात्रि 8:00 बजे की है.

  • कचरा से लगी आग लाखों का हुआ नुकसान

    थाना के नौडीहा गांव निवासी सिवबोधन साव के घर में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है. खपरैल मकान समेत उसमें रखे अनाज व वस्त्र भी जल गये. ग्रामीणों ने काफी प्रयास कर आग पर काबू पाया. घटना में सिवबोधन की एक गाय भी झुलस गयी. जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना के संबंध में भुक्तभोगी ने बताया कि परिवार के लोग घर के पीछे का हिस्सा साफ सफाई कर उसे जला रहे थे.

  • अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ छापामारी

    पलामू उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार श्रीवास्तव के निर्देशानुसार अवर निरीक्षक गणेश चौधरी के नेतृत्व में चैनपुर थाना क्षेत्र के बसरिया गांव में अवैध शराब विक्रताओं के खिलाफ छापामारी की गयी.

  • शोभा यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल

    विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड तीन के गोदरमा गांव स्थित भेलवा नदी तट पर आठ दिनों तक चलने वाला श्रीमद भागवत महापुराण कथा सह महायज्ञ सोमवार को कलश स्थापना के साथ शुरू हो गया.यज्ञ को लेकर शोभा यात्रा निकाली गयी.

  • पलामू में अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकरायी, एक की मौत

    पलामू : पांकी थाना क्षेत्र के मेदिनीनगर मुख्य पथ पर तेतराई के समीप बाइक दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. एक अन्य की हालत गंभीर है. बताया जाता है कि बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी. घटनास्थल पर ही एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी.

  • पलामू : नक्सलियों के दो राइफल बरामद

    हरिहरगंज (पलामू) : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में शनिवार को सीआरपीएफ व पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआरपीएफ ने पिपरा थाना क्षेत्र के डोडरा जंगल से नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गये भारी मात्रा में हथियार व नक्सली साहित्य बरामद किया है.

  • डीसी ने किया जागरूकता रथ रवाना

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरूकता रथ रवाना हुआ. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मतदाता जागरूकता रथ रवाना किया.

  • ट्रैक्टर से दब कर मजदूर की मौत, चालक फरार

    जपला-नबीनगर मुख्य पथ के मुन्नी सिंह चौक के समीप ट्रैक्टर की चपेट में आने से गम्हरिया गांव निवासी बबन पासवान (24) मजदूर की मौत हो गयी. वह ट्रैक्टर पर मजदूरी का काम करता था. शनिवार को वह छरी लोड कर जपला नबीनगर पथ होते हुए जपला आ रहा था. इसी क्रम में मेहंदीनगर पुल के समीप अचानक ट्रैक्टर के डाला पर से वह नीचे गिर गया और ट्रैक्टर का पिछला चक्का उसके सर पर चढ़ गया.

  • पूर्व नक्सली की हत्या, जंगल में मिला शव

    पांडू थाना क्षेत्र के खुरा गांव के पूर्व नक्सली विश्वनाथ राम की हत्या पत्थर से कूचकर कर दी गयी. शव मचवादोहर व भीठाविगहा जंगल से बरामद किया गया है. हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • झारखंड-बिहार की सीमा पर जंगल में माओवादियों ने छिपा रखा था हथियारों का इतना बड़ा जखीरा

    हरिहरगंज (पलामू) : झारखंड के पलामू जिला में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सली फिर से सक्रिय हो गये हैं. नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के दौरान शनिवार को इसका खुलासा हुआ. सीआरपीएफ व पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल से हथियारों का जखीरा और नक्सली साहित्य बरामद हुआ. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं.

  • Palamau : दो मोटरसाइकिल की टक्कर में एक की मौत

    मेदिनीनगर : पलामू जिला के पड़वा-गढवा मुख्य पथ पर बसना में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में एक युवक की शनिवार को मौत हो गयी. मृतक नित्यानंद पांडेय ब्रहमोरिया के श्याम पांडेय का पुत्र है. घटना करीब सुबह 10:30 बजे की है.

  • बाबूलाल मरांडी की पार्टी झाविमो को भाजपा देगी जोरदार झटका !

    मेदिनीनगर : झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) को भाजपा होली के पहले करारा झटका देने वाली है. जानकारी के अनुसार झाविमो की टिकट पर पलामू लोकसभा से चुनाव लड़ चुके पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष प्रभात भुईया बुधवार को भाजपा का दामन थाम सकते है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वह भाजपा के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ सकते हैं.

  • लूटपाट का आरोपी गिरफ्तार

    मंगलवार को सदर थाना पुलिस ने मारपीट कर लूटपाट करने के आरोपी बाबू बक्सी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. सदर थाना प्रभारी दुलर चौडे ने बताया कि जेलहता के राजेश शर्मा गांव में फेरी लगाकर पान मसाला बेचने का काम करता है.

  • लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगे आयें मतदाता

    मंगलवार को हुसैनाबाद के महावीरजी भवन हॉल में प्रभात खबर द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान वोट करें, देश गढ़े के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मौजूद लोगों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान को जरूरी बताया. कहा कि मतदान उम्मीदवार के योग्यता व इसके पृष्ठभूमि को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए.

  • अफवाह फैलानेवालों पर रहेगी नजर

    होली पर्व को लेकर हरिहरगंज थाना परिसर में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी वंशनारायण सिंह ने किया. इस मौके पर मौजूद दोनों समुदाय के लोगों ने होली पर्व को अमन व शांति के साथ मनाने का निर्णय लिया.

  • छह किलो गांजा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया

    होली पर्व व चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद है. इसको लेकर पलामू उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देश पर सघन छापामारी अभियान चला रही है.

  • मां से बिछड़े बच्चों को आरपीएफ ने मिलाया

    डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के क्रम में अपनी मां से बिछड़े तीन बच्चों को जपला आरपीएफ ने बरामद कर उनकी मां के सुपुर्द कर दिया है. 18312 डाउन वाराणसी रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में अपनी मां से बिछड़े थे. यह जानकारी आरपीएफ जपला पोस्ट के निरीक्षक प्रभारी एसपी सिंह ने दी.

  • तीन गांव की छात्राओं ने स्कूल व कोचिंग जाना बंद किया

    जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के खरडीहा में 12 मार्च को छेड़खानी का विरोध करने गये कुड़वा गांव निवासी वकील खान की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी. वहीं उनके साथ गये दानिश को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था. घटना के सात दिन बीत जाने के बाद भी प्रखंड के मोकहर कलां पंचायत के तीन गांव कु

  • झारखंड के स्कूल में लगी आग, अफरा-तफरी मची, छात्रों ने भागकर बचायी जान

    नावा बाजार (पलामू) : पलामू के कंडा स्तरोन्नत उच्च विद्यालय में सोमवार को मध्याह्न भोजन बनाने के दौरान सोमवार को गैस लीक होने की वजह से आग लग गयी. इससे विद्यालय में अफरा तफरी मच गयी. स्कूल के बच्चों ने किसी तरह भागकर जान बचायी. बाद में स्थानीय लोगों और शिक्षकों की मदद से आग पर काबू पाया गया. घटना सुबह 10 बजे की है. आग से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • हिरण के खाल के साथ एक गिरफ्तार, तीन फरार

    वन विभाग की टीम ने छापामारी अभियान चलाकर छतरपुर के मांडर पीएफ के नावाडीह गुलाबझरी से हिरण के सिर व खाल के साथ एक को गिरफ्तार किया है. जबकि तीन लोग फरार हो गये. पाटन वन क्षेत्र के वनपाल रामसुरत प्रसाद ने बताया कि हाल के दिनों में यह सूचना मिल रही थी कि मांडर पीएफ में कुछ लोगों द्वारा जंगली जानवरों का शिकार किया जा रहा है.

  • बरवाही टोला के कुएं से युवक का शव बरामद

    रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह के बरवाही टोला एक कुएं से एक युवक का शव बरामद किया गया.पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. इस संबंध में लोगों ने घटना की जानकारी रामगढ़ पुलिस को दी थी. सूचना मिलने के बाद रामगढ़ थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली.

  • प्रशिक्षण में दी गयी जानकारी का लाभ उठायें

    लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही प्रशासनिक तैयारी के बीच शनिवार को सेक्टर दंडाधिकारियों को चुनाव का प्रशिक्षण दिया गया.जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में निर्वाचन प्रशिक्षण कोषांग के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया.

  • प्रधानाध्यापक नशीरुद्दीन हुए सुपुर्द-ए-खाक

    हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बेल बिगहा पंचायत के बेलबिगहा गांव निवासी समाज सेवी सह पूर्व प्रधानाध्यापक नशीरुद्दीन अंसारी 80 का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार की शाम निधन हो गया.उनका अंतिम संस्कार शनिवार को बेल बिगहा गांव स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. उनके जनाजे की नमाज मदरसा

  • लाखों रुपये की ठगी

    थाना क्षेत्र में फकीर के वेश में लुटेरे घूम रहे हैं. वह घर की महिलाओं को पहले तिलिस्म दिखाते हैं, जब विश्वास में वह आ जाती हैं, तब उन्हें शिकार बनाया जाता है. ऐसी ही एक घटना हैदरनगर थाना के विलासपुर गांव में घटी. दो लोग फकीर के वेश में गांव में पहुंचे. उन्होंने बारी-बारी से तीन महिलाओं को शिकार बनाया, जिसमें लाखों रुपये का चूना लगाकर फकीर फरार हो गये.

  • हत्याकांड का हुआ खुलासा, पति सहित तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

    चैनपुर थाना क्षेत्र के चेड़ाबार गांव में 12 मार्च की रात हुई एक विवाहिता फुलटुन देवी की हत्या में शामिल उसके पति सहित सभी तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में पूरे मामले की जानकारी दी.

  • प्रेमी ने की विवाहिता की हत्या,आरोपी गिरफ्तार

    छतरपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के मुरुमदाग पंचायत के चुचरुमाडा गांव की विवाहिता पिंकी देवी की हत्या के मामले का उदभेदन किया है. पुलिस ने विवाहिता की हत्या में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार किया है. प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में पूरे मामले की जानकारी दी.

  • युवक ने कीटनाशक खाया

    देवरी ओपी क्षेत्र के पुर्णाडीह गांव निवासी दिनेश कुमार ने मानसिक तनाव में आकर कीटनाशक पी लिया.परिजनों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हुसैनाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.-

  • जुआरी और अपराधियों के बीच हाथापाई, गोली चली, दो घायल

    शुक्रवार को हरिहरगंज के सतगांवा में अपराधियों ने गोली मारकर दो लोगों को घायल कर दिया. घायलों में अररुआ खुर्द के शंकर शौंडिक व बेलौदर के धर्मेंद्र कुमार सिंह है. दोनों को पीठ में गोली लगी है. प्राथमिक उपचार हरिहरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. उसके बाद बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है.

  • जुआ के अड्डे पर आ धमके अपराधी, जुआरी व अपराधियों के बीच हाथापाई, चली गोली, दो घायल

    शुक्रवार को हरिहरगंज के सतगांवा में अपराधियों ने गोली मारकर दो लोगों को घायल कर दिया. घायलों में अररुआ खुर्द के शंकर शौण्डिक व बेलौदर के धर्मेन्द्र कुमार सिंह हैं. दोनों को पीठ में गोली लगी है. प्राथमिक उपचार हरिहरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. उसके बाद बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है.

  • मेदिनीनगर : साइकिल से करते थे प्रचार, कहीं भी बैठ खा लेते थे सतुआ

    मेदिनीनगर : आज जब चुनाव की चर्चा शुरू होती है, तो इस बात को लेकर कयास लगाये जाते हैं कि किस दल से किसे टिकट मिल सकता है. संभावित प्रत्याशी कौन होगा. पार्टियों को समर्पित लोगों की तलाश रहती थी. बात 1967 की है. जब सोशलिस्ट पार्टी के प्रत्याशी के रूप में जोरावर राम ने चुनाव लड़ा. चुनाव की बदलाव की जब चर्चा करते हैं, तो वह कहते हैं : काफी कुछ बदल गया है. 1967 में जब उन्हें पलामू से संसदीय क्षेत्र से टिकट मिला था, तो इसके लिए उन्हें कही दौड़ नहीं लगानी पड़ी थी.

  • प्रेम और भाईचारे के साथ मनाये त्योहार

    पाटन थाना परिसर में होली को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में आपसी प्रेम व भाईचारे के बीच होली को मनाने की बात कही गयी.बताया गया कि पर्व के दौरान पुलिस पूरी सक्रियता के साथ काम करेगी. किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. यह कहा गया कि किसी को भी बगैर उस

  • पत्नी का हत्यारा पति गिरफ्तार

    गुरुवार को चैनपुर पुलिस ने पत्नी का हत्या करने का आरोपी सतबरवा के दुलसुलमा निवासी संजय कुमार सिंह चेरों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने संजय के एक दोस्त को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

  • गुजरात से अपहृत नाबालिग बरामद

    छत्तरपुर थाना क्षेत्र के कंगलीडीह से अपहृत नाबालिग आदिवासी युवती गुजरात से बरामद की गयी है. यह जानकारी प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार व डीएसपी शंभु सिंह संयुक्त रूप से दी है.

  • नेपाल के बॉर्डर से छत्तीसगढ़ जा रहे ट्रक में झारखंड में लगी आग, हुआ ये हाल

    छत्तरपुर (पलामू) : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू के छत्तरपुर थाना क्षेत्र में एक ट्रक में आग लग गयी. काफी कोशिशों के बाद भी जब आग नहीं बुझी, तो लोगों ने ड्राइवर को ट्रक को सड़क किनारे पलटने की सलाह दी. ड्राइवर ने ऐसा ही किया, लेकिन आग नहीं बुझी. कउवल गांव में जिस ट्रक में आग लगी, उस पर रस्सी बनाने वाला सन लदा था.

  • दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में पलामू जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर विशेष तैयारी में जुट गयी है. पलामू लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन प्रयत्नशील है. इसके लिए मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है.

  • मार्च के अंत तक हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे

    झारखंड इंटरमीडिएट शिक्षक संघ की पलामू प्रमंडल स्तरीय बैठक हुई. शहर के रांची रोड रेडमा स्थित ठाकुरवाड़ी परिसर में हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रमंडलीय अध्यक्ष डॉ विजय प्रसाद शुक्ल ने की. बैठक में इंटरमीडिएट शिक्षकों की दशा दिशा व राज्य सरकार की नीतियों पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • पति ने दोस्तों के साथ मिल कर कर दी पत्नी की हत्या

    चैनपुर थाना क्षेत्र के चेडाबार गांव में फुलटून देवी नामक महिला की हत्या कर दी गयी. फुलटून की शादी सतबरवा थाना क्षेत्र के दुलसुलमा गांव के संजय सिंह के साथ हुई थी,. लेकिन पति - पत्नी के बीच संबंध ठीक नहीं था. इसके कारण कुछ दिनों पहले फुलटून देवी अपने मायके चेडाबार आ गयी थी, जहां वह अपने पिता के साथ रह रही थी.

  • वाहन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

    छत्तरपुर थाना क्षेत्र के देवगन डैम का कैनाल निर्माण में लगे मिक्सर वाहन के चपेट में आकर लक्ष्मी पासवान 55 वर्ष (देवगन) की मौत घटना स्थल पर हो गयी.घटना मंगलवार देर शाम की है .

  • करंट से किसान की मौत

    पाटन थाना क्षेत्र के मेराल गांव में बिजली की चपेट में आने से विरेंद्र कुमार मेहता नामक किसान की मौत हो गयी. 55 वर्षीय वीरेंद्र कुमार मेहता अपने खेत में लगे फसल को पानी पटाने के लिए गये थे.

  • पलामू से टीपीसी एरिया कमांडर सहित दो उग्रवादी गिरफ्तार, बिहार के मुखिया से मांग रहे थे लेवी

    पलामू पुलिस ने टीपीसी के दो उग्रवादियों को पकड़ा है. पकडे गये उग्रवादियों में टीपीसी एरिया कंमाडर का भाई दीपक कुमार राम के साथ जंयत पासवान का नाम शामिल है.

  • पलामू : छेड़खानी का विरोध कर रहे दो की पिटाई, एक की मौत

    हैदरनगर(पलामू) : पलामू के हैदरनगर थाना क्षेत्र के खरडीहा में छेड़खानी का विरोध करने गये कुडवा भदईपर गांव के वकील खान और दानिश खान की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी. इसमें वकील खान की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं दानिश खान घायल हो गया. उसे हैदरनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, भुक्तभोगी छात्रा के दो भाई जान बचा कर भागे.

  • व्यवसायी ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    लेस्लीगंज के व्यवसायी जीतेंद्र प्रसाद (38) ने मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जीतेंद्र लेस्लीगंज बाजार क्षेत्र में किराना दुकान चलाता था. हाल में ही उसने नया घर बनाया था. दो मार्च को गृह प्रवेश का कार्यक्रम संपन्न हुआ है. अभी वह पूरे परिवार के साथ नये घर में ही रहता था.

  • सदर अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 लागू

    लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. इधर पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में सदर मेदिनीनगर अनुमंडल क्षेत्र में एसडीओ ने निषेधाज्ञा लागू कर दिया है. सदर एसडीओ नंदकिशोर गुप्ता ने इस संबंध में बताया कि

  • बहन के ससुर ने घर में बुला कर की पिटाई

    पड़वा थाना क्षेत्र के छेछौरी के शिवरतन कुमार मेहता के घर में शादी समारोह है. मंगलवार को वह शादी के लिए कुछ समान की खरीदारी करने मेदिनीनगर गया था. इसी दौरान इसी बीच उसके एक बहनोई के पिता प्रेम महतो का फोन आया कहा कि जितना जल्द हो निमियां आ जाइये, जरूरी बात करनी है. शिवरतन की एक बहन की शादी मेदिनीनगर थाना क्षेत्र के निमियां गांव के प्रेम महतो के पुत्र के साथ हुआ है. शिवरतन का बहनोई बाहर काम करते हैं.

  • लोगों ने िकया एन एच-75 जाम

    रेहला थाना क्षेत्र के मुख्य पथ एन एच 75 सेंट्रल बैंक के पास अज्ञात अपराधियों ने सोमवार की रात 11 बजे पान गुमटी में आग लगा दी.जिससे गुमटी पूरी तरह जल कर खाक हो गया. गुमटी में रखे लगभग 50 हजार मूल्य के सामान भी जलकर खाक हो गया.मिली जानकारी के अनुसार पान गुमटी रेहला थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव निवासी नवनीत चंद्रवंशी का था.

  • झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को मिली जमानत

    न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) दीपक कुमार की अदालत से मंगलवार को झाविमो प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को जमानत मिल गयी है. धारा 188 के मामले में अदालत में हाजिर होकर पूर्व मुख्यमंत्री श्री मंराडी ने जमानत याचिका दायर की थी. अदालत ने 5-5 हजार के मुचलके पर उन्हें जमानत दी.

  • बहनों की शिकायत पर छेड़छाड़ करने वालों से पूछताछ करने गये दो युवकों से मारपीट, एक की मौत

    हैदरनगर: हैदरनगर थाना क्षेत्र के कुड़वा गांव में वकील खान व दानिश खान को भीड़ ने पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस घटना में वकील खान की मौत हो गयी जबकि दानिश की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस मामले में हैदरनगर थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

  • मेदिनीनगर : पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट

    मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार की अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट वर्ष 2011 के मामले में जारी किया गया है.

  • पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट

    मेदिनीनगर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार की अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट वर्ष 2011 के मामले में जारी किया गया है.

  • हथियार के साथ गिरफ्तार

    शहर थाना पुलिस ने एंटी क्राइम वाहन चेकिंग अभियान के दौरान गढ़वा जिला के रंका के जग्रन्नाथ राम को देशी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बता

  • पेट्रोल लेकर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका, आत्महत्या का प्रयास

    ऑर्केस्ट्रा के एक कलाकार के साथ उसके टीम में काम करने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया. जब शादी का दबाव बनाया गया, तो इनकार कर दिया. इसके बाद अॉर्केस्ट्रा कलाकार पेट्रोल के साथ अपने प्रेमी के घर पहुंच गयी और खुद को आग के हवाले करने का प्रयास किया .जिसकी भनक मिलते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • यज्ञ से आती है सुख-शांति व खुशहाली : देवेंद्र

    तरहसी प्रखंड के गवही गांव में शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर चल रहे यज्ञ का समापन हुआ. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन किया गया और भंडारा में श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण किया गया. नवनिर्मित शिव मंदिर भगवान शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा की गयी. इस अवसर पर वशिष्ठ नारायणाचार्य की देखरेख में शिव महायज्ञ का आयोजन हुआ.

  • पलामू में 29 अप्रैल को मतदान, उपायुक्‍त ने तैयारियों की दी जानकारी

    पलामू संसदीय क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे. चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गयी है. सोमवार को पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में चुनाव से जुड़ी जानकारी दी. डीसी डॉ अग्रहरि ने बताया कि इस बार 41 हजार नये मतदाता जुड़े हैं. चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण कार्य संपन्न हो चुका है.

  • पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट

    मेदिनीनगर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार की अदालत ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री श्री मरांडी के खिलाफ कुर्की वारंट 2011 के मामले में जारी किया गया है.

  • हुसैनाबाद: पलामू में मुठभेड़, दो उग्रवादी गिरफ्तार

    हुसैनाबाद/पांडू : पलामू के हुसैनाबाद में महुडंड से सटे पांडू थाना क्षेत्र के चमरदाहा जंगल में रविवार को पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी सामान छोड़ कर भाग गये.

  • Jharkhand : पलामू में मुठभेड़, सामान छोड़कर भागे टीपीसी उग्रवादी

    मेदिनीनगर : झारखंड के सुदूरवर्ती जिला पलामू में रविवार को तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) उग्रवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गयी. दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. पुलिस के करारा जवाब से घबराकर टीपीसी के उग्रवादी अपने असलहे और अन्य सामान छोड़कर भाग खड़े हुए.

  • सुविधा एप के जरिये प्रत्याशियों को होगी सहूलियत : डॉ ताराचंद

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश के आलोक में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रशिक्षण का आयोजन हुआ.समाहरणालय स्थित झारनेट सभागार में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी थी. इस दौरान सुविधा एप्प के माध्यम से लोकसभा चुनाव में ऑनलाइन, परमीशन, नॉमिनेशन और काउंटिंग की प्रक्रिया में सहूलियत के बारे में बताया गया

  • चापानल खराब, पेयजल के किल्लत से लोग परेशान

    शहर के पुलिस लाइन रोड दुर्गा गैरेज स्थित विजय जेनरल दुकान हनुमान मंदिर के पास लगा चापानल कई माह से खराब पड़ा है. जिससे लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है. लोगों ने बताया कि पाइप व उसके वासर खराब होने से चापानल पानी नहीं दे रहा है. काफी देर तक चलाने के बाद हल्का पानी आता है.

  • सेंटर निर्माण में अनियमितता का आरोप

    आदिम जनजाति परिवार के सदस्यों ने पाटन प्रखंड के चेतमा में बन रहे आदिम जनजाति फैसीलिटी सेंटर में अनियमितता का आरोप लगाया है. लोगों ने इसके निर्माण में लगायी गयी घटिया सामग्री व गुणवत्ता की जांचकर कार्रवाई करने की मांग की है. इस संबंध में कसवाखाड़ पंचायत के चेतमा के लोगों ने उपायुक्त को आवेदन दिया है.

  • औरंगाबाद से पलामू का नक्सली गिरफ्तार

    सदर पुलिस व सीआरपीएफ ने झारखंड के एक लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली रामपति भुइंया को गिरफ्तार किया. गुरुवार की रात औरंगाबाद के ढिबरा थाने की पुलिस व सीआपीएफ की 153वीं बटालियन की डेल्टा कंपनी को यह सफलता मिली है. एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि रामपति बिहार और झारखंड का हार्डकोर नक्सली है और झारखंड सरकार ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

  • युवा शक्ति को शिक्षित व संगठित होने की जरूरत है : एसडीपीओ

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जपला इकाई द्वारा शुक्रवार हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को सम्मानित किया गया. अभाविप के नगर मंत्री सौरभ सिंह सोलंकी क नेतृत्व में अभाविप का एक शिष्टमंडल एसडीपीओ विजय कुमार को बुके देकर सम्मानित किया.

  • हृदयगति रुकने से महिला की मौत

    विश्रामपुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड 17 के बहेलिया टोला निवासी सुमित्रा देवी (50) की मौत हृदय गति रुक जाने से हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार सुमित्रा देवी मुहल्ले के एक शादी कार्यक्रम में भाग लेकर घर वापस गयी थी.

  • भोजपुर बस व पिकअप की टक्कर, चालक घायल

    चैनपुर थाना क्षेत्र के अंधारी ढोडा में गुरुवार को भोजपुर बस व पिकअप वाहन के बीच टक्कर हो गयी.इस घटना में पिकअप वाहन का चालक सक्किी मेराल निवासी मंटू कुमार यादव गंभीर रूप से घायल हो गया.हालांकि इस घटना में किसी यात्री को चोट नहीं लगी है.

  • सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपी गिरफ्तार

    भंडरिया थाना क्षेत्र के बिजका गांव के सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार गया गया है. इनमें मैनेजर सिंह एवं अमर सिंह के नाम शामिल है. दोनों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया.

  • चैनपुर में नकली डाबर आंवला केश तेल की फैक्टरी पकड़ायी, सरगना गिरफ्तार

    पलामू के चैनपुर में डाबर आंवला केश तेल का नकली उत्पाद तैयार किया जा रहा था. करीब छह माह पहले से यह धंधा चल रहा था. फैक्टरी बनाकर इसकी बिक्री की जा रही थी. इसका सरगना चैनपुर का शमीम सिद्दीकी है. उसकी उम्र करीब 22 साल है और वह इस धंधे को चैनपुर के सूर्यमंदिर रोड से संचालित कर रहा था. डाबर कंपनी के प्रमुख जांचकर्ता रंजीत कुमार सिंह की मानें तो पांच - छह माह पहले उनलोगों को यह सूचना मिली थी कि डाबर आंवला केश तेल का नकली माल तैयार कर बेचा रहा है.

  • जांच कर सेविका को चयन मुक्त करने की मांग

    पांकी प्रखंड की ताल पंचायत के औका गांव के लोगों ने आंगनबाड़ी सेविका बबिता देवी पर पोषाहार की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद सीपीआइ के जिला सचिव रुचिर कुमार तिवारी ग्रामीणों से मिलकर सारी स्थिति से अवगत हुए. ग्रामीणों ने श्री तिवारी को बताया कि आंगनबाड़ी सेविका बबिता देवी की मनमानी से वे लोग तंग आ चुके हैं.

  • बिहार से तीन ट्रक में लाये जा रहे थे 109 पशु, 13 तस्कर गिरफ्तार

    तस्करी के लिए बिहार से झारखंड लाये जा रहे 109 पशुओं के साथ 13 पशु तस्करों को पलामू पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस ने यह कार्रवाई छतरपुर में की है. प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार ने बताया कि पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा को यह सूचना मिली थी कि बिहार से बड़े पैमाने पर पशु तस्करी के लिए झारखंड लाया जा रहा है.

  • पहली पत्नी के इशारे पर की दूसरी पत्नी की हत्या

    शाहपुर के नई मुहल्ला के अफजल कुरैशी ने ही अपनी दूसरी पत्नी खबिजा बीबी की हत्या की थी. अफजल ने दो शादी की थी. उसकी दोनों पत्नियों में आपस में आये दिन विवाद होता रहता था. पुलिस के मुताबिक, इधर हाल के दिनों में अफजल को भी अपनी दूसरी पत्नी के चरित्र पर शक करने लगा था. वह किसी भी तरह अपनी दूसरी पत्नी को रास्ते से अलग करना चाहता था.

  • बिहार से तस्करी के लिए झारखंड ला रहे 109 पशुओं को पुलिस ने किया जब्‍त, 13 गिरफ्तार

    पलामू के छतरपुर में तस्करी के लिए बिहार से झारखंड लाये जा रहे 109 पशुओं को पुलिस ने जब्‍त कर लिया और 13 लोगों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार भी किया.

  • झारखंड में नकली डाबर आंवला केश तेल के व्यापार का भंडाफोड़

    चैनपुर (पलामू) : झारखंड के पलामू जिला की चैनपुर पुलिस ने बुधवार को चैनपुर थाना के निकट सूर्य मंदिर रोड में बड़े पैमाने पर नकली डाबर आंवला केश तेल बनाने की फैक्ट्री तथा नकली तेल बनाने वाले को पकड़ा है. चैनपुर के थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पलामू के निर्देश पर टीम बनाकर छापेमारी की गयी.

  • पीड़ित परिवार को जल्द न्याय दे प्रशासन : कांग्रेस

    पलामू जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने खबिजा बीबी के बच्चों को न्याय देने की मांग पुलिस प्रशासन से की है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया गया है. इसे लेकर महिला कांग्रेस कमेटी के लोगों ने सोमवार को कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस किया. कांग्रेस की महिला प्रदेश सचिव विमला कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष सरिता सिन्हा, जिलाध्य