• वारदात : पाकुड़ के इस्लामपुर गांव में पुश्तैनी जमीन विवाद में चाचा ने भतीजे को उतारा मौत के घाट

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर गांव में गुरुवार की रात जमीन विवाद में अपने चाचा ने ही भतीजा को मौत के घाट उतार दिया. घटना मुख्य कारण पुश्तैनी जमीन को लेकर चाचा-भतीजे के बीच उपजा पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है. घटना रात करीब 10:00 बजे के आसपास की बतायी जाती है.

  • लॉटरी का अवैध कारोबार करने वाले पांच लोग पाकुड़ से गिरफ्तार

    पाकुड़ : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झिकरहट्टी गांव से अवैध ढंग से लॉटरी टिकट की बिक्री करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से भारी मात्रा में लॉटरी के टिकट बरामद हुए हैं. शुक्रवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झिकरहट्टी गांव के एक घर में अवैध ढंग से लॉटरी टिकट की थोक बिक्री हो रही है.

  • पाकुड़ : यूपी से छुड़ाये गये संताल के 14 बाल मजदूर

    पाकुड़ :पाकुड़ व गोड्डा जिले के 14 नाबालिग बाल मजदूरों को उत्तर प्रदेश से मुक्त कराया गया है. सभी बाल मजदूरों को सोमवार बाल कल्याण समिति पाकुड़ में पेश किया गया. बाल कल्याण समिति के आदेश पर गोड्डा जिले के चार बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया. वहीं बाकी बच्चों को उनके घर पहुंचाने के लिए चाइल्ड लाइन पाकुड़ को निर्देश दिया गया है. अमड़ापाड़ा व लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के 10 बाल मजदूर हैं.

  • अमड़ापाड़ा : युवती से गैंग-रेप, चार आरोपी गिरफ्तार

    अमड़ापाड़ा : थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 19 वर्षीय युवती से सामूहिक दुष्कर्म होने का मामला सामने आया है. पीड़िता के फर्द बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस ने दुष्कर्म में शामिल चार युवकों को भी गिरफ्तार किया है. इसमें विनज सोरेन, सकल सोरेन, बुधराय टुडू व मुंशी हेंब्रम शामिल है. सभी आरोपी थाना क्षेत्र के गोगाजोड़ गांव के रहनेवाले हैं. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शनिवार की शाम एक आरोपी ने उसे बहला-फुसला कर गोगाजोड़ी गांव के पास स्थित जंगल की ओर ले गया था. पीछे से तीन और युवक आ गये.

  • ऐसा युवा चेहरा, जिसे मोदी लहर छू भी नहीं पायी

    कहते हैं जब तेज आंधी आती है तो पेड़ अपनी जड़ के साथ मजबूती से जुड़ जाते हैं. आंधी उन्हें उखाड़ नहीं पाती है. मोदी लहर में विजय हांसदा भी अपनी सीट पर मजबूती से डटे रहे जबकि जेएमएम सुप्रीमो अपनी सीट बचा नहीं पाये. 36 वर्षीय विजय हांसदा ने लगातार दूसरी बार मोदी लहर को धता बताते हुए जीत दर्ज की है. उन्हें मोदी लहर में 507830 वोट मिले जबकि भाजपा के हेमलाल मुर्मू को 408635 वोट मिले. तकरीबन 99 हजार वोटों से विजय हांसदा चुनाव जीते.

  • लिट्टीपाड़ा : टेम्पू का ब्रेक हुआ फेल, ढलान में तीन बार पलटी गाड़ी, 3 माह की बच्ची सहित तीन की मौत

    लिट्टीपाड़ा : लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के लाबदाघाटी में टेम्पू पलटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत मंगलवार को हो गयी. मृतकों में एक तीन माह की बच्ची भी शामिल हैं. हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गये हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के बांका जिला के मक्लेन्धा गांव के एक ही परिवार के लोग हिरणपुर प्रखंड स्थित धार्मिक स्थल लंगटा मशान में पूजा करने के लिए जा रहे थे.

  • शांतिपूर्ण मतदान, महेशपुर में एएसआइ हटाये गये

    राजमहल लोकसभा क्षेत्र के साहिबगंज में सुबह 6 बजे से ही वोटर अपने अपने बुथो में पहला वोटर बनने के लिए खड़े रहे. वही रमजान होने के कारण मुस्लिम वोटर सुबह से ही लाइन में खड़े रहे.

  • आदिवासी-मूलवासी एकजुट रह कर ही अपनी जमीन बचा सकते हैं : हेमंत

    आज आदिवासी व मूलवासी को एकजुट रहने की आवश्यकता है, तभी हम अपनी जमीन बचा सकेंगे. हमने अंग्रेजों के साथ भी लड़ाइयां लड़ी हैं. यह भी एक तरह की लड़ाई है. इसे भी लड़ना है और जीतना है. इसके लिए हमें एकजुट होकर रहना है. उक्त बातें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कही. वे शुक्रवार को आलूबेड़ा फुटबॉल मैदान में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे.

  • बरहेट/महेशपुर : झामुमो नहीं चाहता शिक्षित व सक्षम हो आदिवासी समाज : रघुवर दास

    बरहेट/मिर्जाचौकी/पाकुड़/महेशपुर : संताल परगना की तीनों सीट फतह करने के लिए सीएम रघुवर दास पिछले तीन दिनों से धुआंधार जनसभाएं कर रहे हैं. सोमवार को सीएम ने राजमहल लोस क्षेत्र में बरहेट, मिर्जाचौकी, पाकुड़ और महेशपुर में सभा को संबोधित किया और भाजपा के लिए वोट मांगा. सीएम रघुवर दास ने मिर्जाचौकी की सभा में कहा कि लोकसभा चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा कि किसके नेतृत्व में भारत विकसित होगा.

  • हिरणपुर : संताल की तीनों सीट पर सीएम ने किया जीत का दावा, कहा, 40 साल तक सम्मान करवाया अब रिटायरमेंट ले लें गुरुजी

    नारायणपुर/हिरणपुर : सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को नारायणपुर, फतेहपुर और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ हिरणपुर के फुटबॉल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने दुमका सीट से महागठबंधन प्रत्याशी शिबू सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि 40 वर्षों तक यहां के आदिवासियों ने उनका सम्मान किया है. अब उन्हें रिटायरमेंट ले लेना चाहिए.

  • पाकुड़ में बोले अमित शाह, भारत तेरे टुकड़े होंगे बोलने वाले जायेंगे जेल

    हिरणपुर (पाकुड़) : अगर पाकिस्तान से गोली आयेगी, तो उसे गोला-बारूद के साथ जवाब दिया जायेगा. जब तक देश में नरेंद्र मोदी की सरकार है, तब तक भारत तेरे टुकड़े होंगे हजार बोलनेवाले जेल में होंगे. उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजमहल से प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू के पक्ष में हिरणपुर की सभा में कही. अमित शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब देश में आतंकियों का हमला होता था, तो हमारे मौनी बाबा उफ तक नहीं करते थे.

  • पाक में आतंकियों पर हमला क्या हुआ, राहुल गांधी के चेहरे पर मातम छा गया : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को यहां महागठबंधन के नेताओं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, झामुमो के हेमंत सोरेन एवं झाविमो नेता बाबूलाल मरांडी पर आरोप लगाया कि जब पाकिस्तान में भारत की सेना ने आतंकी शिविरों पर हमला बोला तो इन लोगों के चेहरे पर मातम छा गया.

  • मोदी सरकार ने गरीबों को स्वाभिमान से जीने योग्य बनाया है : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज पाकुड़ लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीबों को स्वाभिमान से जीने योग्य बनाया है. हमने आठ करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाये. गरीबों के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की. जिसमें गरीब पांच लाख तक की स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त कर सकता है.

  • आयुष्मान भारत योजना का हाल : पाकुड़ में दो बेड के अस्पताल को कर दिया सूचीबद्ध

    रांची : पलामू के बाद अब पाकुड़ जिले में आयुष्मान भारत के तहत अस्पतालों की संबद्धता में गड़बड़ी का पता चला है. यहां आवासीय इलाके के एक घर (श्री हरि निवास) में चल रहे दो बेड के अस्पताल को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) के तहत संबद्धता दे दी गयी है.

  • पाकुड़ : जाति-धर्म से नहीं, रणनीति बनाकर जीतेंगे चुनाव : हेमंत

    पाकुड़ : यह चुनाव जंग नहीं है. चुनाव हिंदू-मुस्लिम को आगे करके नहीं जीता जा सकता है. जंग रणनीति के साथ जीता जाता है. महागठबंधन के नेता रणनीति के साथ चुनाव लड़ेंगे, ताकि एनडीए व भाजपा को जवाब दे सकें. उक्त बातें बुधवार को झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कही. हेमंत सोरेन प्रखंड के शहरग्राम गांव में आयोजित महेशपुर व लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे. उन्होंने मोदी व रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता इनके काम को देख चुकी है. जनता इनकी सरकार से परेशान है. इन्हें आमसभा में हेलमेट पहन कर जाना पड़ रहा है.

  • पाकुड़ : गैंगरेप के आरोपी को मिली 25 साल की जेल

    पाकुड़ : गैंगरेप के अभियुक्त गणेश मुर्मू को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश पांडे के न्यायालय ने मंगलवार को 25 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई.

  • VIDEO : जब खुद ब खुद चलने लगा चापानल, आपभी देखेंगे तो रह जाएंगे दंग

    शहर के धनुषपूजा मोहल्ले के लोग उस वक्त हैरान रह गये जब एक चापानल का हैंडल खुद ब खुद ही चलने लगा. न कोई आदमी न कोई वस्तु उसे पकड़े हुए था. लोगों को समझ ही नहीं आया कि आखिर हो क्या रहा है. कोई इसे भूतहा चापानल तो कोई कुछ कहने लगा. चापानल का हैंडल एक मिनट तक खुद ब खुद चलता रहा.

  • टिकट के घमसान में होली ने लाया ट्विस्ट

    चुनावी सरगर्मी तेज हो चली है. राजनीतिक दलों में टिकट के लिए घमासान जारी है. इस राजनीतिक गहमागहमी के बीच होली के त्योहार ने ट्विस्ट ला दिया है. दलों के रणनीतिकार के साथ-साथ संभावित दावेदार रांची से लेकर दिल्ली तक की दौड़ लगाने के बाद पर्व की खुशियां आम लोगों के बीच शेयर करने के लिए क्षेत्र में पहुंचने लगे हैं.

  • अज्ञात वाहन के धक्के से पाकुड़ के जवान की मौत

    पाकुड़/ जामताड़ा : चुनावी ड्यूटी निभाने के दौरान नाला थाना में पदस्थापित एक जवान कालीदास मरांडी की मौत मंगलवार की सुबह सड़क हादसे में हो गयी है. मृतक जवान रात्रि गश्ती में ड्यूटी पर था. अहले सुबह महेशमुंडा घाट के समीप अज्ञात चारपहिया वाहन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी. जवान कालीदास पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा थाना क्षेत्र के छोटा सरसा गांव का रहने वाला था. घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन जामताड़ा पहुंचे़ जहां समाहरणालय स्थित पुलिस लाइन में जवान को सलामी दी गयी.

  • पाकुड़ : पूर्व विधायक के बेटे की कार से पांच लाख रुपये जब्त, हिरासत में

    पाकुड़ : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू होने के बाद स्टैटिक सर्विलांस की टीम ने सदर प्रखंड के विक्रमपुर गांव के पास चेकनाका पर जांच के दौरान लगभग 04 लाख 93 हजार रुपये के साथ पूर्व विधायक अकील अख्तर के बेटे अफीफ अमसल को पकड़ा और उसे हिरासत में लिया. अफीफ गुमानी की ओर से अपनी कार में रुपये लेकर पाकुड़ जिला मुख्यालय की ओर आ रहे थे. ज्ञात हो कि झामुमो के पूर्व विधायक के पुत्र अफीफ अमसल पिछले कई वर्षों से क्षेत्रीय राजनीति में सक्रिय हैं. हिरासत में लिए गये अफीफ से थाने में पूछताछ की जा रही है.

  • थाने में एफआइआर दर्ज करने के लिए किसी से पैसे लिये तो खैर नहीं

    पाकुड़ : एफआइआर दर्ज करने के लिए आम जनता से कोई किसी तरह का पैसा नहीं लें. सभी पुलिस अधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र के थानेदारों व मुंशी को इसका निर्देश दे कर इसे सुनिश्चित करें. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. वह गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे थे.

  • अमोनियम नाइट्रेट लोड मिनी ट्रक जब्त

    पाकुड़ : नो एंट्री के समय विस्फोटक लदी एक मिनी ट्रक को पुलिस ने शहर में प्रवेश करते ही जब्त कर लिया. इसके बाद उसे नगर थाने में रखा गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. जानकारी के अनुसार, मिनी ट्रक संख्या जेएच-16सी/1214 पेनम रोड से शहर में प्रवेश कर रही थी. कोयला मोड़ के पास ट्रैफिक पुलिस ने ट्रक चालक को रुकने को कहा.

  • डीसी ने मनरेगा योजना के कार्यों में तेजी लाने का दिया निर्देश

    स्कूली बच्चों के बीच बांटे पोशाकपाकुड़िया : प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक विद्यालय में समारोह का आयोजन गुरुवार को किया गया. जिसमें सिलाई आजीविका उत्पादक समूह (पाकुड़िया) द्वारा तैयार किये गये पोशाकों का वितरण स्कूली बच्चों को किया गया. मौके पर बीडीओ रौशन कुमार व जेएसएलपीएस के प्रखंड समन्वयक फैज आलम ने 14 वैसे बच्चों के बीच पोशाक का वितरण किया जिनका बैंक खाता अभी तक नहीं खुल पाया था.

  • मानदेय नहीं बढ़ने पर कार्य का बहिष्कार करने का लिया निर्णय

    महेशपुर : झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के कर्मियों की जिला स्तरीय बैठक गुरुवार को शहरग्राम के धोवाडंगाल आम बागान में हुई. बैठक में पाकुड़ जिला के सभी प्रखंडों के एल-7 व एल-8 कर्मी सहित डीइओ शामिल हुए. इसमें कर्मियों ने मानदेय में वृद्धि और मांग को लेकर मुख्य रूप से चर्चा की. बार-बार आश्वासन के बाद भी मानदेय नहीं बढ़ने पर नाराजगी जतायी.

  • सरकारी सुविधा लेने के लिए जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र जरूरी

    पाकुड़िया : प्रखंड कार्यालय सभागार में गुरुवार को जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें आंगनबाड़ी सेविका एवं स्वास्थ्य विभाग की एएनएम को प्रमाण पत्र बनाने की जानकारी दी गयी.

  • हेमंत सोरेन ने 19 भाजपाइयों को झामुमो में कराया शामिल

    पाकुड़ : पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपा से आये कार्यकर्ताओं का पार्टी में स्वागत किया. गुरुवार को पाकुड़ परिसदन में सदर प्रखंड के बहिरग्राम गांव 19 भाजपा कार्यकर्ता झामुमो में शामिल हुए. इस मौके पर हेमंत सोरेन ने सभी कार्यकर्ताओं को अपने-अपने घर में झामुमो का झंडा लगाने का निर्देश दिया.

  • पाकुड़िया : छीन कर लेंगे सत्ता : हेमंत

    पाकुड़िया : झामुमो की संघर्ष यात्रा मंगलवार को पाकुड़िया पहुंची. सिदो-कान्हू चौक पर झामुमो के हजारों कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, सांसद विजय हांसदा, विधायक प्रो. स्टीफन मरांडी का स्वागत किया. नुक्कड़ सभा में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को सिर्फ भाजपा का ही मुख्यमंत्री बताया.

  • पाकुड़ : पहले विद्यादान, फिर कन्यादान होगा झारखंड का नारा : रघुवर दास

    पाकुड़/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को लिट्टीपाड़ा से संताल परगना में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना का शुभारंभ किया. विजय मांझी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने उपस्थित महिलाओं व स्कूली बच्चियों को बताया कि सात चरणों में सुकन्या योजना के तहत लाभुकों को पैसा दिया जायेगा.

  • पाकुड़िया : 15 टन अमोनियम नाइट्रेट व 200 पीस जिलेटिन बरामद

    पाकुड़/पाकुड़िया : एसपी सुनील भास्कर के निर्देश पर सोमवार को पाकुड़िया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 15 टन अमोनियम नाइट्रेट व 200 पीस जिलेटिन बरामद किया है. पाकुड़िया पुलिस व सैप ने संयुक्त रूप से गणपुरा पंचायत के तिरिलडीह गांव के खयोर टोला के रोजेन मुर्मू के घर से बरामद किया है. पुलिस ने रोजेन मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया है.

  • हिरणपुर : अलग-अलग हादसे में पांच की मौत

    हिरणपुर : हिरणपुर-पाकुड़ मुख्य मार्ग पर रामनाथपुर नहर के निकट मंगलवार की देर रात वाहन को साइड देने के क्रम में एक बाइक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी.

  • पाकुड़ में विस्फोटकों का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिला में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये हैं. बरामद विस्फोटकों के जखीरा में 150 किलो अमोनियम नाइट्रेट, 320 जिलेटिन की छड़ें और 8 बंडल डेटोनेटर शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों की पहचान साहिबगंज जिले के चवलिया गांव के दुखन रजक एवं पुराना पलाशबोना गांव के सफीकुल कादिर के रूप में की गयी.

  • झारखंड के पाकुड़ से विस्फोटकों का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

    पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ से विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पाकुड़-साहिबगंज जिले के सीमाई क्षेत्र फतेहपुर में छापेमारी कर मंगलवार को भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया.

  • स्वाइन फ्लू की चपेट में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, झारखंड दौरा रद्द

    रांची : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. उन्हें इलाज के लिए बुधवार को एम्स में भर्ती कराया गया. स्वाइन फ्लू के कारण शाह का झारखंड दौरा रद्द हो गया है. भाजपा के झारखंड प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी. शाहदेव ने कहा कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के स्वस्थ होने के बाद जल्द ही नयी तिथियों की घोषणा की जाएगी. यहां चर्चा कर दें कि अमित शाह 19 जनवरी को गोड्डा आने वाले थे.