• बिहार : नवादा में ट्रैक्टर पलट जाने से दो की मौत, 2 अन्य घायल

    नवादा : बिहार के नवादा जिले के कादरगंज पुलिस चौकी के अंतर्गत घोसटावां गांव के निकट एक ट्रैक्टर के अनियंत्रित होकर पलट जाने से ट्रैक्टर ट्राली पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि 2 अन्य घायल हो गये. नवादा सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मृतकों के नाम घोसटावां गांव निवासी पंकज कुमार (30) और कृष्णा पंडित (40) हैं.

  • बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपित हिसुआ थाने से फरार, पुलिस काे चकमा देकर टॉयलेट की खिड़की से भागा

    नवादा / हिसुआ : आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर देने का आरोपित सोनू राजवंशी मंगलवार की अहले सुबह हिसुआ थाने की बाथरूम की खिड़की से फरार हो गया. करीब साढ़े तीन बजे सुबह में पुलिस अभिरक्षा से सोनू के फरार होने की सूचना मिलने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया.

  • रेलवे के बिजलीकरण से मिल रहा है लाभ, दोहरीकरण के काम में आ रही तेजी

    नवादा : वर्षो से उपेक्षित किऊल गया रेलखंड में पिछले साल विद्युतिकरण तथा वर्ष 2020 तक दोहरीकरण का काम यदि पूरा हो जाता है तो निश्चित ही इस क्षेत्र के लोगों के लिए नयी संभावनाओं की शुरुआत होगी. गया किऊल रेलखंड के विद्युतिकरण के बाद लोगों को सुलभ व कम समय में दूरी तय करने का लाभ मिलेगा है.

  • डीआइजी ने की जिले के सभी थानेदारों के काम की समीक्षा

    : नवादा पहुंचे मगध जोन के डीआइजी विनय कुमार ने मंगलवार को जिले के सभी थानेदारों के साथ बैठक की. यह जानकारी देते हुए नवादा एसपी हरि प्रसाथ एस ने बताया कि मगध जोन के डीआईजी जिले के सभी थानों कांडों का समीक्षा किया है. इसमें नगर थाना, रोह थाना व रजौली थाना को खासतौर से समीक्षा कर कांडों के संबंध में जानकारी ली.

  • नवादा : दो वाहनों की टक्कर में राहगीर की गयी जान

    नवादा : एनएच 31 पर मुफस्सिल थाने के गोड़धोबा गांव के समीप कार व बाइक की टक्कर में पैदल जा रहे युवक की मौत हो गयी और बाइक पर सवार तीनों युवक घायल हो गये.

  • अग्निपीड़ितों को सीओ ने दिये आपदा के चेक

    छह दिन बाद भी आग पीड़ितों को नहीं मिली आपदा की सहायता राशि शीर्षक के नाम से रविवार की अहले सुबह प्रभात खबर में प्रमुखता से खबर के छपते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. महज 10 घंटे के भीतर आनन फानन में सीओ हेमेंद्र कुमार ने रविवार को शाम छह बजे लबेदही के तीन आग पीड़ितों को 9800- 9800 रुपये का चेक दे दिया.

  • व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए पहुंचे दर्जनों कैदियों ने जेलर पर लगाये गंभीर आरोप

    नवादा : नवादा मंडल कारा में बंद दर्जनों कैदियों ने सोमवार को व्यवहार न्यायालय पहुंच कर जिला जज को जेल में हो रही घोर अनियमितता को लेकर आवेदन दिया. जिला जज को दिये गये आवेदन में जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाया गया है. आवेदन में कैदियों ने कहा है कि नवादा मंडल कारा में नाजायज वसूली तथा प्रताड़ना का दौर अपनी चरम सीमा पर है. बंदी के रिहाई होने के बाद उसके नाम व पता को गलत बताकर अवैध वसूली किया जाता है.

  • वाहनों की टक्कर में राहगीर की मौत

    नवादा : एनएच 31 पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोड़धोबा गांव के समीप अॉल्टो व बाइक की टक्कर में पैदल जा रहे एक युवक की मौत हो गयी और बाइक पर सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. मरनेवाले युवक की पहचान मुफस्सिल थाने के गोड़धोबा निवासी बैजनाथ चौधरी का 20 वर्षीय बेटे रंजीत कुमार के रूप में की गयी है.

  • समय से पहुंचे मतगणना केंद्र, मतगणनाकर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

    नवादा नगर : लोकसभा व नवादा विधानसभा उपचुनाव के लिए तैनात होने वाले 537 मतगणना कर्मियों को आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा प्रशिक्षण दिया गया.

  • बाइक की डिक्की तोड़ उचक्कों ने जेई के उड़ाये दो लाख रुपये

    नवादा : नगर थाने के को-ऑपरेटिव बैंक के समीप उचक्कों ने बाइक की डिक्की तोड़ कर जेई विद्यासागर के दो लाख रुपये उड़ा लिये. पकरीबरावां थाने के मेघुबिगहा गांव के रहनेवाले विद्यासागर पटना में विद्युत विभाग में जेई हैं.

  • नशे में ट्रक चलानेवाले ड्राइवर पर प्राथमिक दर्ज, भेजा जेल, ट्रक में लदे थे 400 सौ से अधिक गेहूं के बोरे

    सिरदला : स्टेट हाइवे 70 पर स्थित परनाडाबर मोड़ के पास रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए ट्रक के ड्राइवर रंजीत यादव के विरुद्ध सिरदला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी. उसके विरुद्ध शराब के नशे में वाहन चलाने, संबंधित वाहन का कागजात नहीं दिखाने सहित अन्य आरोपों के तहत एफआइआर किया गया है. साथ ही ट्रक में लदे 400 से अधिक बोरे गेंहू की जांच के लिए रजौली एसडीओ को लिखित सूचना दी है.

  • गर्मी बढ़ने से इलेक्ट्रा‍ॅनिक उपकरणों की बढ़ी डिमांड

    नवादा : गर्मी का पारा रिकॉर्ड तोड़ रही है, ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का सहारा लेना शुरू कर दिया है. लगातार बढ़ती गर्मी में कमी नहीं होने से इलेक्ट्रॉनिक बाजार पूरी तरह से गर्म हो चुका है. हर तरफ इलेक्ट्रॉनिक के ठंडई पहुंचानेवाले एसी व कूलर की मांग तेज हो गयी.

  • 25 हजार वोल्ट तार के नीचे से गुजर रहीं बसें, अनदेखी से कभी भी हो सकता है खतरा

    नवादा नगर : आपके जान की कीमत क्या है? यह कभी अपनों से पूछ कर देंखे. आये दिन लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं. शादी व लगन के कारण ओवरलोडेड गाड़ियों को सड़कों पर दौड़ाया जा रहा है.

  • नल-जल योजना भी नहीं दे रही साथ

    हिसुआ : नगर पंचायत में मुख्य मंत्री सात निश्चिय नल-जल योजना के आम लोगों को इस साल की गर्म में भी लाभ नहीं के बराबर मिला. नगर के 17 वार्डों में अब तक मात्र दो-तीन वार्डों में ही नल चालू हुआ है. वार्ड एक के केवल एक गांव भूलन बिगहा में योजना चालू हुई है. इसके अलावा वार्ड तीन और वार्ड 16 व 17 में योजना चालू हुई है. शेष 15 वार्ड में योजनाएं फंस कर रह गयी है.

  • स्वच्छता अभियान : नगर परिषद ने घरों में बांटे डस्टबीन

    नवादा : नगर परिषद क्षेत्र में स्वच्छता अभियान को लेकर डस्टबीन वितरण कार्य महीनों इंतजार के बाद शुरू कर दिया गया है. पिछले छह महीने से ज्यादा समय से नप क्षेत्र के कुल 33 वार्ड के लोगों के लिए वितरण होने वाले कचरा डिब्बे मंगा कर रखा हुआ था. नप द्वारा स्वच्छता को लेकर मंगाया गया.

  • नकद व मोबाइल की चोरी

    वारिसलीगंज : शहर के उत्तर बाजार स्थित गुमटी को तोड़ कर नकदी व अन्य सामान चोरों ने चुरा लिया. जानकारी के अनुसार, उक्त मोहल्ला निवासी शंकर चौधरी के पुत्र धर्मेंद्र चौधरी गुमटी में अंडा का दुकान चलाता है. गुरुवार की अहले सुबह तकरीबन चार बजे तीन-चार की संख्या में रहे चोर ने गुमटी तोड़ कर चोरी कर रहा था. इस बीच शंकर चौधरी ने गुमटी के निकट झाड़ू देने पहुंचा.शंकर को देखते ही चोर भागने लगा.परन्तु उसमें से एक चोर का मोवाइल भागने के दौरान गिर गया.

  • नाश्ते में कटौती होने पर गर्भवती महिलाओं ने जताया विरोध

    अकबरपुर/ नवादा : पीएचसी में गुरुवार को उस समय गर्भवती महिलाओं में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब प्रधानमंत्री मातृत्व लाभ योजना में शामिल गर्भवती महिलाओं ने प्रबंधन द्वारा नाश्ते में भारी कटौती किये जाने का आरोप लगा रही थी. प्रतिमा देवी, टुसी देवी, रेखा देवी, आशा देवी आदि गर्भवती महिलाओं ने बताया कि प्रत्येक माह नौ तारीख को पीएचसी परिसर में प्रधानमंत्री मातृत्व लाभ योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य जांच की जाती है.

  • पारा चढ़ने से झुलस रहे स्कूली बच्चों के चेहरे

    रजौली : प्रखंड क्षेत्र में मई माह के शुरुआती में पिछले एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. अप्रैल माह के अंत के बाद मई माह में में इस तरह की गर्मी का एहसास लोगों को पहली बार हो रहा है. लगातार पारा चढ़ने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है. अत्यधिक गर्मी की वजह से स्कूल से लौटने के क्रम में बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.निजी स्कूलों में तो बिजली रहने की वजह से बच्चों को थोड़ी राहत तो है.

  • भीषण गर्मी में स्कूल बंद करने की मांग

    नवादा नगर : भीषण गर्मी तथा लू के असर को देखते हुए छात्र हित में स्कूल बंद करने की अपील जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने किया. संघ के जिलाध्यक्ष बिन्देश्वरी प्रसाद सिंह, महासचिव बीके सिंह तथा वरीय उपाध्यक्ष अयोध्या पासवान ने डीएम को ज्ञापन देकर जिले के सभी प्राथमिक तथा मध्य विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को होने वाली परेशानी से अवगत कराया.

  • सिरदला प्रखंड में नहीं रुक रही बाइक चोरी की वारदातें

    सिरदला : बेखौफ चोरों द्वारा आये दिन थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. वही थाना क्षेत्र में चोरी की घटना पर अंकुश लगाने में सिरदला पुलिस नाकाम दिख रही है. बुधवार की देर शाम थाना क्षेत्र के बेर्री गांव से अज्ञात चोरों ने अजय राजबंशी की होंडा शाइन बाइक की चोरी कर ली.

  • अंतर जिला वाहन चोर गिरोह का एक गिरफ्तार

    नवादा : जिले के मुफस्सिल थाना की पुलिस ने अंतरजिला वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता पायी है. वैशाली जिले का वाहन चोर नवादा के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बेशकीमती वाहन चोरी की घटनाओं काे अंजाम दे रहा था. मुफस्सिल पुलिस ने स्विफ्ट कार के साथ वाहन चोरी करने के कई उपकरणों के साथ एक वाहन चोर को गिरफ्तार कर लिया.

  • सेवानिवृत्त स्वास्थ्यकर्मी से डेढ़ लाख छीन कर भागे उचक्के

    नवादा नगर : प्रशासन की नाकामी का असर है कि अपराधी खुलेआम घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बुधवार को दोपहर में एसबीआई बैंक से डेढ़ लाख रुपये निकाल कर वापस आ रहे सेवानिवृत्त स्वास्थ्यकर्मी से उनका रुपयेवाले बैग लेकर भागने में अपराधी सफल रहा.

  • अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का चला डंडा

    नवादा नगर : शहर में बढ़ी जाम को देखते हुए प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया. समाहरणालय के निकट लगनेवाले ठेलों को पुलिस बलों ने हटाया. इस दौरान कई ठेलों के सामान को भी गिरा दिया गया. मंगलवार को जाम के कारण डीएम की गाड़ी को रोकना पड़ा था.

  • सफाई करने के नाम पर शिक्षिका से की गयी सोने की चेन की ठगी

    नवादा नगर : हम पतंजलि की ओर से बने सोना, चांदी साफ करने के केमिकल बेचने आये हैं. सफाई का डेमो दिखाने के बाद आप प्रोडक्ट लिजियेगा. जेवर साफ करने का कोई चार्ज नहीं लगता है.

  • केजी लाइन पर हैं कई फाटक मानव रहित, हमेशा बनी रहती है दुर्घटना की आशंका

    नवादा : पूर्व मध्य रेल अंतर्गत दानापुर मंडल के गया-किउल (केजी) रेलखंड पर विभाग द्वारा बनाये गये रेलवे फाटक के अलावा आधा दर्जन मानव रहित अनाधिकृत रेलवे फाटक होने के कारण हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. जानकारी के अनुसार, नवादा रेलवे स्टेशन से काशीचक स्टेशन के बीच रेलवे विभाग द्वारा अधिकृत 12 रेलवे फाटक व पांच अनाधिकृत फाटक मानव रहित हैं.

  • इस्लामिक कैलेंडर का नौवां महीना होता है रमजान का महापवित्र महीना

    नवादा : रमजान आते ही इंटरनेट से लेकर वाट्सएप पर खजूर, खीर, शरबत और फलों की तस्वीरें फोटो शेयर होने लगती हैं. जैसे मानो ये महीना भूखे रहने का नहीं बल्कि खाने पीने का हो.

  • धूमधाम से मनी भगवान परशुराम की जयंती

    नवादा : जिले भर में भगवान परशुराम की जयंती विभिन्न संगठनों द्वारा धूमधाम से मंगलवार को मनायी गयी. इस दौरान पूजा पाठ व शोभायात्रा भी निकाली गयी. शहर के डॉ श्री कृष्ण सिंह स्मारक हॉल में अखिल भारतीय सामान्य जाति संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर पूजा पाठ किया. मंत्रोच्चार के साथ भव्य रूप से आयोजित परशुराम जयंती का नेतृत्व मोर्चा के संयोजक राजेश कुमार श्री कर रहे थे.

  • परशुराम जयंती पर निकाली शोभायात्रा

    नवादा : ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में शिवनगर स्थित अध्यात्म भारती परिषद भवन में भगवान परशुराम की जयंती श्रद्धा पूर्वक मनायी गयी. भगवान परशुराम की जयंती पर महासभा द्वारा शहर में मोटरसाइकिल व चारपहिया वाहनों से शोभायात्रा निकाली गयी. शिवनगर से निकाली गयी शोभायात्रा में भगवान परशुराम का झांकी भी बनाया गया था, जिसे देखने लोगों की भीड़ जुटी रही.

  • सड़क हादसे में महिला की मौत

    हिसुआ : मंगलवार की सुबह हिसुआ-नरहट पथ के महादेव मोड़ स्थित सविता टॉकिज के पास सड़क दुर्घटना में नगर पंचायत के वार्ड-17 निवासी स्व चंद्रिका उर्फ चांदो ठाकुर की पत्नी शारदा देवी (60 साल) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. नरहटकी ओर से आती बाइक सवार ने महिला को टक्कर मार दी थी. घटना के बाद गुस्साये परिजन और लोगों ने उसी स्थल पर सड़क को जाम कर दिया, जिससे लगभग एक घंटे से अधिक देर तक लोगों और आम यात्रियों को परेशानी हुई. घटना के बाद बाइक सवार बाइक को वहीं पर छोड़ कर भाग खड़ा हुआ. सूचना के बाद थानाध्यक्ष, सीओ नीतेश कुमार, बीडीओ डॉ मृत्युंजय कुमार आदि स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने-बुझाने का काम किया. मुआवजे के आश्वासन के बाद जाम हटा. पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. बाइक को जब्त कर लिया गया. थानाध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि बाइक नयी और बाइक से सवार की पहचान की कोशिशें हो रही हैं. मृतका के पुत्र उपेंद्र शर्मा ने अज्ञात बाइक सवार पर मामला दर्ज करवाया है. मौके पर वार्ड पार्षद अशोक चौधरी, मदन शर्मा, पिंटू कुमार, नवीन कुमार आदि ने सहयोग का काम किया. गौरतलब हो कि शारदा के घर में पोती की शादी का माहौल था. कल ही पोती माधवी का तिलक जानेवाला था. दिल्ली में रहनेवाले बेटे जितेंद्र शर्मा, उपेंद्र ठाकुर समेत परिवार घर में आये हुए थे. शादी का माहौल मातम में बदल गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. टेलर-ट्रक की टक्कर में ट्रक चालक घायल, रजौली. थाना क्षेत्र के हरदिया स्थित बजरंगबली मोड़ के समीप एनएच-31 पर मंगलवार को टेलर की टक्कर से ट्रक चालक घायल हो गया. टेलर की टक्कर से ट्रक के अगले हिस्से परखच्चे उड़ गये. ट्रक चालक घायल हो गया. घायल ट्रक चालक निजी अस्पताल में इलाज किया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद ट्रक छोड़ अपना घर चला गया. जानकारी के अनुसार, नेशनल हाइवे रजौली पर नवादा की ओर से जाने वाले ट्रक जेएच 12 एफ 2931 को अज्ञात टेलर टक्कर मारते हुए फरार हो गया. इस संबंध में थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. मगर किसी ने अब तक शिकायत नहीं की है.

  • अक्षय तृतीय पर जम कर हुई सर्राफा बाजारों में खरीदारी

    नवादा : अक्षय तृतीय के अवसर पर सर्राफा बाजारों में दिनों भर आभूषणों की खरीदारी करने वालों की भीड़ लगी रही. परंपरा के अनुसार लोगों ने सोने के जेवरातों की जम कर खरीदारी की. नगर के सागरमल ज्वेलर्स के संचालक अंकित अग्रवाल व चेतन सुहासरिया ने बताया कि इस दिन की तैयारी पूर्व से की जा रही थी.

  • भीषण गर्मी में डॉक्टरों से सलाह लेना जरूरी, साफ पानी व बेहतर आहार सेहत के लिए फायदेमंद

    नवादा : इन दिनों गर्मी के बेतहाशा प्रकोप से कई प्रकार के रोगों में बढ़ोत्तरी हो गयी है. ऐसे मौसम में मियादी बुखार यानि टाइफायड के मरीजों की भी संख्या में इजाफा हो जाता है. अन्य बुखारों की अपेक्षा मियादी बुखार अधिक गंभीर रोग की श्रेणी में आता है. सही समय पर बेहतर प्रबंधन के अभाव में इससे जान जाने का भी खतरा बढ़ जाता है.

  • शहर में प्रतिबंधित चाइनीज फूजी सेब का काला धंधा धड़ल्ले से जारी

    नवादा : जिला मुख्यालय में इन दिनों भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित चाइनीज फूजी सेब का काला धंधा धड़ल्ले से जारी है. प्रतिदिन जिले में दो टन से अधिक चाइनिज फूजी सेब बेचा जा रहा है. इतना ही नहीं यह सेब प्रतिबंधित होने के बाद भी बाजारों में खुदरा फल बिक्रेताओं द्वारा खुलेआम बेचा जा रहा है.

  • रुपये के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में गोलीबारी

    सिरदला : सोमवार को थाना क्षेत्र के ठेकाही मोड़ पर पैसों की लेनदेन को लेकर दो पक्षों में शुरू हुई मारपीट की घटना बाद में गोलीबारी में तब्दील हो गया. मारपीट की घटना में घायल धिरौंध पंचायत के समिति सदस्य बालचंद राजबंशी के पुत्र बिनोद राजबंशी ने बताया कि उसकी पत्नी स्वयं सहायता का महिला ग्रुप चलाती है जिसके तहत बिनोद राजबंशी ने नबाबगंज निवासी उमेश प्रसाद के पुत्र रंजीत यादव के बीच वर्षों पहले रुपये पैसे की लेनदेन हुई थी.

  • वाटर टैंक से पानी मांगवा कर बुझायी जा रही प्यास

    नवादा नगर : शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राउंड वाटर के लगातार दोहन से वाटर लेवल काफी नीचे चला गया है. जिले के चार पंचायतों व नगर निकायों में वाटर लेवल 50 फुट तक नीचे चला गया है. भीषण गर्मी में पानी की किल्लत एक बड़ी समस्या बन कर उभरी है. ग्राउंड वाटर लेवल में हो रही कमी से घरों के चापाकल व मोटर फेल रहे हैं. सरकार की योजनाओं का लाभ सभी लोगों तक नहीं पहुंचने के कारण अधिकतर लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है.

  • कृष मुकेश ने बढ़ाया डीपीएस का मान

    नवादा नगर : दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में सफलता हासिल किये हैं. स्कूल के कृष मुकेश ने 96.8 प्रतिशत अंक लाकर जिला व संस्थान का मान बढ़ाया है. स्कूल के निदेशक शशिभूषण प्रसाद ने सफलता की खुशियां मनाते हुए कहा कि सीबीएसई के नये पैटर्न के अनुसार आये रिजल्ट में स्कूल के बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किये हैं. विद्यार्थियों की सफलता पर पुरा स्कूल प्रशासन झुमता दिखा. डीपीएस के 22 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं.

  • 120 भट्ठा संचालकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज

    नवादा : पूरे जिले में इन दिनों अवैध खनन को लेकर अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अवैध बालू खनन के साथ-साथ अवैध ईंट भट्ठा संचालन को लेकर कार्रवाई की जा रही है. जिला खनन पदाधिकारी लाल बिहारी प्रसाद ने बताया कि माफियाओं का इतना मनोबल बढ़ गया था कि प्रशासन और कानून का कोई डर भय नहीं रहा.

  • अवैध बालू खनन को लेकर हुई छापेमारी

    नवादा : डीएम और एसपी के निर्देश पर इन दिनों लगातार चल रही छापेमारी के बाद अवैध बालू खनन को लेकर माफियाओं में कोहराम मचा हुआ है. शुक्रवार को वारिसलीगंज के मसनखांवा में खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी से डर कर अवैध बालू लोडिंग कर रहे दो ट्रैक्टरों के चालक गाड़ी छोड़ कर भाग निकले. इसके साथ वहां अवैध खनन में संलिप्त माफिया भी जान बचा कर भागने में सफल रहे.

  • 76 वार्डों में पहुंची नल-जल योजना की पाइपलाइन

    नवादा : सदर प्रखंड के सभी गांवों में पेयजल की योजनाओें को पहुंचाया जाये, काम में देरी करने वालों पर कार्रवाई की तैयारी करें. उक्त बातें डीएम कौशल कुमार ने रविवार को सदर प्रखंड के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कही. सदर प्रखंड कार्यालय में डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में सरकार की विकास योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • ठोस कचरा प्रबंधन के लिए प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी, नौ निजी अस्पतालों व जांच घरों पर कार्रवाई

    नवादा : राज्य प्रदूषण नियंत्रण के तहत किये गये जांच में जिले के अस्पतालों, नर्सिंग होम, क्लिनिक व जांच घर आदि से फेंके जाने वाले जैव चिकित्सा के कचरों की सही व्यवस्था नहीं होने की बात सामने आयी है. अपशिष्ट प्रबंधन नियमावली 2016 के प्रावधानों का अनुपालन नहीं किये जाने को लेकर जिला में स्थित नौ अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लिनिक व जांच घर के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है.

  • रामभक्त हनुमान की भक्ति में रमेगा शहर

    नवादा नगर : धर्म व आस्था का बड़ा केंद्र जिला मुख्यालय के संकटमोचन मंदिर में 40वां वार्षिकोत्सव की भव्य तैयारी हो रही है. अक्षय तृतीया को संकटमोचन मंदिर की स्थापना की गयी थी. वार्षिकोत्सव को लेकर पांच से सात मई तक कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा. मंदिर के महंथ स्वामी नकुल दास जी महाराज व पुजारी बाबा नारायण देव जी ने कहा कि मंदिर में तीन दिनों तक विशेष पूजन-अर्चना व विभिन्न ग्रंथों का पाठ किया जायेगा.

  • फानी चक्रवात से जिले में मौसम ने ली करवट, आसमान में छाये रहे बादल

    नवादा : देश के कई हिस्सों में फानी चक्रवात का दहशत शुक्रवार को जिले के लोगों में भी देखने को मिला. ओड़िशा सहित पश्चिम बंगाल व झारखंड-बिहार में इसके असर से दिनभर मौसम बदला हुआ नजर आया. आसमान में उमड़ते-घुमड़ते बादलों से लोगों ने इस भीषण गर्मी में राहत की सांस तो ली, लेकिन दूसरे प्रदेशों में इससे तबाही को देख लोग सहमे हुए दिखे.

  • ककोलत की सौंदर्य बढ़ाने को पर्यटन विभाग जुटा रहा जरूरी संसाधन

    विशाल कुमार, नवादा : बिहार का कश्मीर कहे जाने वाले ककोलत के सौंदर्य को बढ़ावा देने के साथ आने वाले पर्यटकों के लिए जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता को लेकर पर्यटन विभाग की पहल शुरू हो गयी है. पर्यटन विभाग द्वारा भेजी गये एक्सप्रियंस जोन कंपनी के इंजीनियरों व विशेषज्ञों ने ककोलत के विभिन्न स्थानों से 360 डिग्री एंगल से फोटो शूट किया. झरना स्थल के पास कराये जाने वाले निर्माण कार्य का स्वरूप किस प्रकार से होगा इसको ध्यान में रखकर प