• नवादा : मंडल कारा में बंदी की मौत पर हंगामा

    नवादा : तीन अलग-अलग मामलों में पिछले दो माह से जेल में बंद कैदी कादिरगंज ओपी क्षेत्र के पौरा गांव निवासी दिनेश यादव की मौत शुक्रवार को हो गयी. इस पर नवादा मंडल कारा के अन्य बंदियों ने हंगामा किया.

  • श्रद्धा के साथ मना भगवान पार्श्वनाथ का निर्वाणोत्सव

    नवादा : जैन धर्म के 23वें तीर्थंकर भगवान पार्श्वनाथ का निर्वाणोत्सव बुधवार को जैन धर्मावलंबियों द्वारा श्रद्धा व भक्तिभाव के साथ मनाया गया. इस अवसर पर जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर के मुख्य शिष्य श्री गौतम गणधर स्वामी की निर्वाण भूमि श्री गोणावां जी दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र पर स्थानीय जैन धर्मावलंबियों ने पूरे विधि-विधान के साथ भगवान पार्श्वनाथ का अभिषेक किया.

  • अपहर्ताओं के चुंगल से भाग कर अपहृत स्टूडेंट ने बचायी जान

    नवादा : नगर थाना क्षेत्र के माल गोदाम छाय रोड स्थित रेलवे क्राॅसिंग के समीप से बुधवार की सुबह अज्ञात अपराधियों द्वारा एक छात्र का अपहरण कर लिया गया. लेकिन रास्ते से ही वह अपहर्ताओं के चुंगल से फरार होने में सफल रहा. इस घटना की सूचना छात्र ने अपने परिजनों को दी, जिसके बाद उसे पुलिस की मदद से नगर थाना लाया गया.

  • आयुष्मान योजना के तहत 44.32 लाख का हुआ इलाज

    नवादा : आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को पांच लाख रुपये तक का निःशुल्क इलाज प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना यानी आयुष्मान भारत योजना सरकार द्वारा चलायी जा रही है. इस योजना के अंतर्गत अभी तक जिले में 40 हजार से अधिक परिवारों के गोल्डन कार्ड बनाये गये हैं. उक्त बातें बुधवार को समाहरणालय में आयोजित कार्यशाला में कही गयी.

  • सरस्वती पुत्री का खोना भारतीय राजनीति के लिए दुखद

    नवादा : पूर्व विदेश मंत्री व जनप्रिय नेता सुषमा स्वराज का असमय चले जाना भारतीय राजनीति के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उक्त बातें भाजपा के द्वारा आयोजित शोकसभा में कही गयी. भाजपा जिलाध्यक्ष शशि भूषण कुमार बबलू की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ.

  • जंक्शन पर एक ही रिजर्वेशन काउंटर होने से टिकट लेने के लिए करना पड़ता है लंबा इंतजार

    नवादा : केजी गया रेलखंड के नवादा स्टेशन पर सुविधा का अभाव दिखाई पड़ता है. इस स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर वृद्ध, महिलाओं, विकलांगों, विद्यार्थियों व युवाओं के लिए कोई अलग काउंटरों की व्यवस्था नहीं की गयी है.

  • प्रसूता की मौत के बाद नर्सिंग होम के संचालक हुआ फरार

    रजौली : रजौली अनुमंडलीय अस्पताल से बेहतर प्रसव कराने का झांसा देकर जीएनएम व आशा द्वारा रजौली के पुरानी बस स्टैंड स्थित आकाश क्लिनिक में भेज दी, जहां गर्भवती महिला की सोमवार की देर रात को मौत हो गयी. रजौली के दोपटा गांव निवासी गोलू कुमार की पत्नी लवली कुमारी को प्रसव वेदना होने पा उसके परिजनों ने प्रसव के लिए रजौली अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया.

  • सावन की तीसरी सोमवारी बीतने के बाद भी नहीं हुई मंदिर जाने के रास्तों की सफाई

    नवादा : सावन का महीने का तीसरा सोमवारी पार कर गया है. लेकिन, चंद मिनटों की बारिश से शहर के मंदिरों में जाना श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का सबब बन गया है. इस पवित्र माह में पूजा-पाठ का बड़ा महत्व होता है. ऐसे में सड़कों पर पसरा कचरा और गंदे नालियों के पानी से लोगों को मंदिरों तक जाना मुश्किल हो गया है. वर्तमान में शहर के अंदर जिस दिन भी बारिश हुई, उस दिन मंदिर तो क्या बाजार जाना भी मुश्किल हो जा रहा है. इस लचर व्यवस्था से नगर परिषद के सफाई व्यवस्था का दम टूट गया है.

  • रंगदारी नहीं देने पर बालू घाट ऑफिस में तोड़फोड़ व लूटपाट के साथ फायरिंग

    नवादा : जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के धनवार मोड़ स्थित बालू घाट ऑफिस में रंगदारी को लेकर मारपीट व तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया. इस दौरान अपराधियों ने जमकर हवाई फायरिंग भी की. घटना को लेकर बालू घाट के मुंशी रामाधीन प्रसाद ने स्थानीय अकबरपुर थाना में कांड संख्या-327/19 दर्ज कराया.

  • एंबुलेंसकर्मियों ने मांगों को लेकर ने शुरू की हड़ताल

    सिरदला : अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 102 एंबुलेंस कर्मचारी सोमवार से हड़ताल पर चले गये. सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी का भुगतान करने, अतिरिक्त कार्य अवधि का भुगतान, श्रम कानूनों की सुविधा देने सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.

  • योजनाओं के कार्यों में लाएं तेजी : बीडीओ

    नरहट : सोमवार को प्रखंड कार्यालय के सभाकक्ष में प्रखंड विकास पदाधिकारी राजमिति पासवान की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी मुखिया व पंचायत सचिव के साथ बैठक आयोजित की गयी. बीडीओ राजमिति पासवान ने बताया कि बैठक में उपस्थित मुखिया व सचिव को निर्देश दिया गया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत चयनित सभी वार्डों में योजनाओं का क्रियान्वन वार्ड क्रियान्वयन व प्रबंधन समिति से ससमय संपन्न कराना सुनिश्चित करेंगे.

  • आम जन तक पहुंचाएं योजनाएं : सांसद

    नवादा : सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाएं, इसका लाभ हर जरूरतमंदों को मिलनी चाहिए. उक्त बातें सांसद चंदन सिंह ने जिला निगरानी व अनुश्रवण समिति नव नामाकृत दिशा की बैठक में कही. सोमवार को डीआरडीए सभागार में सांसद चंदन सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी.

  • श्रद्धालुओं ने उपवास रख कर किया जलाभिषेक

    नवादा : पवित्र श्रावण मास के तीसरे सोमवार के मौके पर महिलाओं ने व्रत रख कर भगवान शिव व मैया पार्वती की पूजा-अर्चना की. सच्ची भक्ति से की महिलाओं ने इस मौके पर भगवान शिव व मैया पार्वती को तीन मुखी बेलपत्र चढ़ा कर व जलाभिषेक कर अपनी मन्नतें मांगी.

  • नवादा में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, चार केन बम, इंसास की 43 गोलियां एक कट्टा और 79 डेटोनेटर बरामद

    सिरदला (नवादा) : सिरदला थाने के पारकुरहा गांव में पुलिस और सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने यहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक के साथ हथियारों का जखीरा बरामद किया है. नवादा के उग्रवादग्रस्त सिरदला थाने के पारकुरहा गांव में पुलिस ने हथियारों व विस्फोटक का एक बड़ा जखीरा पकड़ा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने पार खुरहा गांव के साधु यादव के घर छापेमारी की. यहां नक्सलियों से संबंधित कई प्रकार की सामग्री जब्त की गयी.

  • नवादा : तेल पिराई मिल के फीते में फंस कर कर्मी की गयी जान : हिसुआ

    नवादा : हिसुआ के विश्व शांति चौक स्थित मंगल मार्केट के पास शुक्रवार को एक तेल पिराई मिल के फीते में फंस कर मिल में काम करनेवाले कर्मी प्रमोद कुमार की जान चली गयी. मिल के फीते में प्रमोद इस तरह फंसा कि उसका शरीर क्षत-विक्षत हो गया. घटना के बाद मिल मालिक मणि साव का पुत्र श्रवण साव वहां से भाग निकला.

  • नवादा़ :कांवरियों की बस रेलवे फाटक से टकरायी

    नवादा़ : नवादा-जमुई पथ पर देवघर से लौट रहे यूपी के वाराणसी के कांवरियाें की एक बस रेलवे फाटक से टकरा गयी. इससे फाटक हल्का क्षतिग्रस्त हो गया. इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने कांवरियों की बस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद बस का शीशा टूट गया. नवादा रेलवे स्टेशन से सटे 33 नंबर फाटक से बस टकरायी थी. इसके बाद कार्रवाई करते हुए जीआरपी ने बस को कब्जे में ले लिया. लेकिन, बाद में जीआरपी के अधिकारियों से बात करने के बाद आवश्यक कार्रवाई करते हुए बस को छोड़ दिया गया.

  • अकबरपुर :अपहृत व्यवसायी बरामद, तीन अपहर्ता गिरफ्तार

    अकबरपुर : अकबरपुर बाजार के अपहृत कपड़ा व्यवसाय मदन सोनी को पुलिस ने 48 घंटे बाद सकुशल यूपी के मिर्जापुर से बरामद कर लिया. पुलिस ने अपहरण में शामिल सासाराम के गांव गोविना के शिवप्रसाद, मिर्जापुर के मनिहारी के राजेंद्र चौहान व महिला राजमुनि उर्फ शांति को गिरफ्तार किया है़ व्यवसायी मदन सोनी ने बताया कि हर रोज की तरह वे मंगलवार की भी सुबह पांच बजे कैमूर पहाड़ी की तलहटी के तरफ टहलने गये थे़ इसी दौरान अपहर्ताओं ने सीबीआइ का आदमी बता कर उठा लिया़

  • नवादा में ट्रक ने चार लोगों को कुचला, तीन की मौत

    रजौली (नवादा) : रजौली थाना क्षेत्र अंतर्गत पटना-रांची रोड पर बुधवार की देर रात अनुमंडल कार्यालय से 200 मीटर की दूरी पर ट्रक ने चार लोगों को रौंद दिया. इस घटना में तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया़ मृतकों में नवादा जिले के हिसुआ काली मंदिर के पास के श्रवण वर्णवाल के पुत्र केशव कुमार लाल, त्रिवेणी लाल के भाई सुरेश प्रसाद उर्फ लाटो व जेबर कारीगर शीवा स्वर्णकार शामिल हैं. स्कॉर्पियो पर सवार महिलाएं व बच्चे सहित नौ लोग झारखंडी धाम से पूजा कर लौट रहे थे.

  • नक्सली प्रद्युम्न के दो सहयोगियों को भेजा जेल

    रजौली : सोमवार को पकड़े गये दो नक्सलियों को पुलिस ने कड़ी पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुजय विद्यार्थी ने कहा की हार्डकोर नक्सली प्रद्युम्न शर्मा के दो सहयोगियों को एसटीएफ ने रजौली बाइपास से सौ मीटर दूर स्थित खेत से एसटीएफ ने औरंगाबाद जिले के गोह थाना क्षेत्र के रामडीह निवासी गौरव कुमार व एक अन्य के साथ दबोचा था.

  • पियक्कड़ ने पैंथर पुलिस के साथ की मारपीट, गिरफ्तार

    नवादा : शहर के इंदिरा चैक पर एक पैंथर जवान के साथ शराब के नशे में धुत युवक ने मारपीट कर ली. इससे पैंथर मोबाइल का बाइक सड़क पर गिर गया और वायरलेस भी फेंका गया. इस घटना को देख वहां तैनात ट्रैफिक सिपाही जितेंद्र चौधरी ने बचाव करते हुए शराबी को गिरफ्तार कर लिया, तब तक वहां अन्य पैंथर पुलिस जवान भी मौजूद हो गये. गश्ती करते बाइक से आ रहे पैंथर मोबाईल बीट संख्या-3 व सिपाही संख्या 119 दीपक पासवान के साथ यह घटना हुई.

  • अपराधियों ने बैंक खाते से उड़ाये 45 हजार रुपये

    नवादा : साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने का बेड़ा पुलिस ने उठा तो लिया है. परंतु इसमें कामयाबी हाथ नहीं लग रही है. इसके लिए जिला मुख्यालय में एसपी कार्यालय से सटे दो सीसीएसएमयू लगाया गया है. बावजूद साइबर क्राइम पूर्व की तरह जारी है. नगर थाने में साइबर क्राइम का शिकार हुए रोह थाना क्षेत्र के महरथ स्थित इसापुर गांव निवासी हीरा प्रसाद का पुत्र सुनील कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • बाइक सवार अपराधियों ने विधवा से 49 हजार छीने

    पकरीबरावां : घटना थाना क्षेत्र के केसौरी मोड़ की है. जहां केशौरी गांव की एक विधवा महिला से उचक्कों ने 49 हजार रुपये छीन कर फरार हो गये. विधवा महिला निर्मला देवी रो रो कर अपनी बताया कि वह दोपहर 2 बजे बैंक से अपनी बेटी की शादी के मामले को लेकर राशि की निकासी की थी.

  • समग्र शिक्षा अभियान के तहत खर्च 133 करोड़ का मिलान शुरू

    नवादा : बिहार शिक्षा परियोजना व समग्र शिक्षा अभियान के तहत जिले में खर्च की गयी राशि का ब्योरा ऑडिट टीम द्वारा जांची जा रही है. विभाग की ओर से प्रत्येक साल होने वाले ऑडिट मिलान का कार्य कार्यालय में चल रहा है. राज्य स्तर पर चयनित ऑडिट एजेंसी आरएम एसोसिएट्स के अधिकारी जिले में खाता बही का मिलान कर रहे हैं. ऑडिट टीम के रघुवीर कुमार सिंह व मो मसूद आलम ने बताया कि दो दिनों तक खर्च किये गये राशि के अनुसार उसके बाउचर आदि की जांच रैंडमेली किया जाता है.

  • छात्राओं व शिक्षिकाओं को झेलनी पड़ती है फजीहत

    रोह : प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश सरकारी स्कूलों में शौचालय की स्थिति अच्छी नहीं है. लिहाजा विद्यार्थी खुले में शौच जाने को विवश हैं. इसका मूल कारण शौचालय का गंदा रहना बताया जाता है. कहने को तो लगभग सभी विद्यालयों में शौचालय का निर्माण कराया जा चुका है. अगर किसी विद्यालय में शौचालय की कमी है तो वहां नया शौचालय बनवाया गया.

  • जिले के और 48 विद्यालयों में शुरू होगा स्मार्ट क्लास

    नवादा : क्वालिटी एजुकेशन फोर ऑल के लक्ष्य को लेकर स्मार्ट क्लास जिले के 70 स्कूलों में पहले ही शुरू किया जा चुका है. नये चरण में 48 अन्य स्कूलों के लिए उन्नयन बिहार कार्यक्रम के तहत स्मार्ट क्लास संचालित करने के लिए 90-90 हजार रुपये उपलब्ध कराये गये हैं.

  • महिला को फांसी पर लटका देख युवक को आया हार्ट अटैक, मौत

    नवादा : बिहार के नवादा में अकबरपुर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में शनिवार को एक हृदय विदारक घटना घटी. गांव की एक महिला ने घर के बंद कमरे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. यह खबर सुनकर गांव के लोग मृतका को देखने जुट गये. इसी दौरान गांव का एक युवक भी महिला को देखने पहुंचा. महिला को फांसी से लटकता देख युवक को हार्ट अटैक आ गया. इससे उसकी मौत हो गयी.

  • फांसी लगा कर महिला ने की खुदकुशी, महिला को फंदे से लटकता देख युवक को आया हर्ट अटैक, मौत

    नवादा / अकबरपुर : जिले के अकबरपुर प्रखंड के पिपरा खुर्द में एक महिला ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. वहीं, महिला के परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी है. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर आये गांव के एक युवक को हर्ट अटैक आने से मौके पर ही मौत हो गयी.

  • सामुदायिक स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावी बनाने की कवायद

    नगर : सामुदायिक स्तर पर मातृ व शिशु स्वास्थ्य को बेहतर करने में ग्रामीण स्वास्थ्य, स्वच्छता व पोषण दिवस (वीएचएसएनडी) अहम भूमिका अदा कर रहा है.

  • मातृ व शिशु स्वास्थ्य को बेहतर करने में जुटा वीएचएसएनडी

    नवादा : सामुदायिक स्तर पर मातृ व शिशु स्वास्थ्य को बेहतर करने में ग्रामीण स्वास्थ्य, स्वच्छता व पोषण दिवस (वीएचएसएनडी) अहम भूमिका अदा कर रहा है. महिला के गर्भावस्था पंजीकरण से लेकर प्रसव पूर्व जांच, प्रतिरक्षण, पोषण व स्वच्छता जैसी बुनियादी सुविधाएं सामुदायिक स्तर पर उपलब्ध कराने में सफल हो रहा है. वीएचएसएनडी को और प्रभावी बनाने के लिए इसके उद्देश्यों में स्वास्थ्य परामर्श पर विशेष बल दिया जा रहा है.

  • मानवाधिकार आयोग के अधिकारियों ने महादलित परिवारों का जाना हालचाल

    नवादा : गरीब परिवारों को बंधुआ मजदूर बना कर कामगार के रूप में काम कराने की शिकायत के बाद स्थिति का जायजा लेने मानवाधिकार आयोग के स्पेशल रिपोटियर विनोद अग्रवाल जिला मुख्यालय पहुंचे.

  • साइबेरियन प्रवासी पक्षियों के आने से गुलजार हो रहा शहर

    नवादा नगर : हजारों किलोमीटर की यात्रा करके साइबेरियन पक्षियों के जोड़े शहर के विभिन्न पेड़ों पर अपना डेरा जमाये दिख रहे हैं. जून से सितंबर महीने तक प्रजनन काल में हजारों किलोमीटर की दूरी तय कर यह प्रवासी पक्षी यहां आते हैं.

  • नगर पर्षद ठोस कचरा प्रबंधन से खाद बनाने की बना रही योजना

    नवादा नगर : बिहार नगरपालिका ठोस अपशिष्ट प्रबंधन मॉडल का असर अपने शहर में अगस्त के पहले सप्ताह से दिखने लगेगा. शहर की गहन सफाई के लिए प्लान और नियम बदले जा रहे हैं. कचरे के निष्पादन के इंतजाम 33 वार्डों को 11-11 वार्डों के कलस्टरों में बांट कर किया गया है. जमा होनेवाले कचरे से कंपोस्ट आदि बनाने के लिए नप द्वारा तीन जगह ओरैना, घोसतावां व वार्ड आठ व नौ के बीच में प्लांट बनाये हैं. तीन जगहों पर कचरा प्रबंधन के लिए छह-छह हजार स्क्वायर फुट जमीन उपलब्ध करायी गयी है.

  • बाइक की चपेट में आयी महिला सिपाही, स्थिति गंभीर, पटना रेफर

    नवादा : नवादा-गया पथ पर जेल के दो नंबर गेट के समीप तेज रफ्तार बाइक ने महिला सिपाही सुषमा कुमारी-1 को धक्का मार दिया. इससे महिला सिपाही गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जिसके बाद आसपास के लोगों ने घायल उक्त महिला सिपाही को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

  • अनाज वितरण में गड़बड़ी नहीं की जायेगी बर्दाश्त : डीएम

    नवादा नगर : 31 जुलाई तक खाद्यान का वितरण पीडीएस दुकानों से की जायेगी. यह आदेश डीएम कौशल कुमार ने दी है. कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत खाद्यान वितरण का कार्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है.

  • डिजिटल विस्तार से ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा हुई सुलभ

    नवादा : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की डिजिटल कार्य पद्धति से ग्रामीण क्षेत्रों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में आसानी हुई है. देश के बड़े भाग में अपना नेटवर्क रखनेवाले डाकघर को डिजिटल बनाते हुए आधुनिकता के साथ जोड़ा जा रहा है. एक जुलाई 2015 को प्रधानमंत्री ने पोस्ट ऑफिस के डिजिटल सेवाओं की शुरुआत की थी. आज एक ही छत के नीचे कई प्रकार की सेवाओं को देने का प्रयास डाकघर कर रहा है.

  • पीएचसी में अल्ट्रासाउंड की नहीं है व्यवस्था

    गोविंदपुर : स्थानीय पीएचसी में लगभग छह महीने से आल्ट्रासाउंड की सुविधा बंद है. अल्ट्रासाउंड कक्ष के गेट में हमेशा ताला लगा रहता है.पीएचसी में अल्ट्रासाउंड मशीन बंद रहने से मरीजों‌ को इलाज कराने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लोगों को डाॅक्टर द्वारा अल्ट्रासाउंड जांच लिखे जाने पर मरीजों को नवादा जाकर अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता है

  • वार्ड सदस्य की मनमानी से तंग आकर लोगों ने काटा बवाल

    पकरीबरावां : प्रखंड मुख्यालय के एरुरी ग्राम पंचायत के वार्ड नौ के ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय में जम कर बवाल काटा. इस दौरान ग्रामीणों का आरोप था कि वार्ड सदस्य मनमानी करते हुए नल-जल योजना को वार्ड में पहुंचाने में लापरवाही बरत रहे हैं. ग्रामीण महेंद्र कुमार, श्रवण यादव, रवींदर यादव, सरयुग यादव, सुखदेव यादव सहित कई ने अपने हस्ताक्षर भरे पत्र को प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार को समर्पित किया.

  • नवादा में खदान में डूबने से चार युवकों की मौत

    गोविंदपुर (नवादा) : गोविंदपुर थाना क्षेत्र के खखंदुआ पत्थर खदान में शनिवार को स्नान करने गये पांच युवकों में से चार की डूबने से मौत हो गयी.

  • नवादा में ठनके से सात बच्चों समेत नौ की मौत

    पटना/नवादा : नवादा जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगहों पर ठनके से नौ लोगों की मौत हो गयी. िजले के काशीचक थाने के धानपुर गांव में सात बच्चों सहित आठ लोगों की जान चली गयी. इनमें दो सगे भाई भी हैं. वहीं, आठ अन्य बच्चे झुलस गये. उन्हें पीएचसी में भर्ती कराया गया. गंभीर रूप से जख्मी एक बच्चे को नवादा सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

  • नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों समेत आठ लोगों की मौत, CM ने जताया शोक, मुआवजे का एलान

    नवादा : जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से आठ बच्चों की मौत हो गयी. वहीं, कई बच्चे झुलस गये. घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • जूते में छुपा कर भेज रहा था जेल में गांजा, रंगेहाथ धराया युवक

    भगवानपुर : थाना क्षेत्र के मसहीं गांव में गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे अपने खेतों में रोपाई कर रहीं दो महिलाएं व दो युवतियों को लाठी-डंडों, लात-घुसों से पीटने का मामला सामने आया है. घायलों में प्रमिला देवी पति संजय मल्लाह, गर्भवती महिला के साथ-साथ कमलावती देवी पति वीरेंद्र मल्लाह, सुनिता कुमारी व सुमन कुमारी दोनों पिता वीरेंद्र मल्लाह नाम शामिल हैं. घटना के बाद सभी घायलों को ग्रामीणों के सहयोग बाबू शिव गोविंद प्रसाद मेमोरियल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जहां चिकित्सक राजेंद्र चौधरी ने सभी घायलों का इलाज किया.

  • छापेमारी में 80 लीटर शराब जब्त

    वारिसलीगंज : थाना क्षेत्र के रसनपुर गांव में गुरुवार को शराब कारोबारियों के विरुद्ध छापेमारी की गयी. दो घंटे तक चली छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब व शराब बनाने का उपकरण जब्त किया. जानकारी के अनुसार, थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा को गुप्त सूचना मिली कि रसनपुर गांव में दर्जनों भट्ठियों में देशी शराब बनायी जा रही है.

  • साइबर क्राइम पर होगी कार्रवाई दो यूनिट से रखी जायेगी नजर

    नवादा : जिले में बढ़ते अपराध के साथ-साथ साइबर क्राइम और अफवाहों को नियंत्रित करने के लिए दो सीसीएसएमयू यूनिट की शुरुआत कर दी गयी है.

  • ईंट-पत्थर रख देर रात से ही लगती है लाइन, 'आचरण' बनाने को जुट रही भीड़

    नवादा : कैरेक्टर प्रमाणपत्र बनाने में महिलाओं व उनके अभिभावकों के पसीने छूट रहे हैं. 52 सीटों के लिए आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका बहाली के लिए आवेदन करने के लिए कैरेक्टर सर्टिफिकेट को अनिवार्य किया गया है. समेकित बाल विकास सेवा योजना के तहत अनुबंध के आधार पर महिला पर्यवेक्षिकाओं की बहाली को लेकर आवेदन ऑनलाइन किया जा रहा है.

  • बालू लदे ट्रैक्टर से थानाध्यक्ष को कुचलने का किया प्रयास

    वारिसलीगंज : सरकार व प्रशासनिक स्तर पर जून तक ही घाट से बालू उठाव जारी था. इसे एक जुलाई से पूरी तरह बंद कर दिया गया. बावजूद प्रशासन के आदेश को धत्ता बताते हुए बालू माफिया द्वारा धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है. इस तरह कहा जा सकता है कि बालू माफिया के समक्ष पुलिस प्रशासन बौना होता दिख रहे हैं.

  • अपहृत नाबालिग युवती को टाटा से किया बरामद

    कौआकोल : एक नाबालिग युवती का अपहरण करने के आरोपित कर्मवीर कुमार उर्फ लड्डू को कौआकोल थाने की पुलिस ने जमशेदपुर पुलिस के सहयोग से बागवेड़ा (टाटा) मुहल्ले से गिरफ्तार किया. कर्मवीर नवादा थाना क्षेत्र के धंधौली गांव का रहनेवाला है. जानकारी के अनुसार, एक माह पहले कर्मवीर उर्फ लड्डू ने कौआकोल थाना क्षेत्र के एक गांव से एक नाबालिग युवती का अपहरण कर फरार हो गया था.

  • बच्चों के खेल में विवाद बड़ों ने भांजीं लाठियां

    नवादा : बच्चों के बीच क्रिकेट खेलने को लेकर हुई झगड़े में बड़े आपस में भिड़ गये. इस विवाद को लेकर दो पक्षों में देखते ही देखते बुंदेलखंड ओपी क्षेत्र के मोगलाखार मुहल्ला रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों पक्ष की ओर से लाठी-डंडा व तलवार चलना शुरू हो गया. दोनों पक्षों के 10 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • सेल्फी विद कैंपस : लगाव व अपनत्व दर्शाने का बेहतर माध्यम

    नवादा : जहां-जहां परिसर है, वहां-वहां परिषद अपने कार्यकर्ताओं के दम पर राष्ट्रवाद के काम को आगे बढ़ायेगा. उक्त बातें बिहार, झारखंड के क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला के माध्यम से संगठन की सोच कार्यकर्ताओं को स्पष्ट किया गया.

  • एक ही फ्यूज कॉल सेंटर के सहारे पूरे जिले की हो रही देखभाल

    नवादा : एक तरफ सरकार विद्युत आपूर्ति राज्य भर में 24 घंटा निर्बाध रूप से किये जाने की बात कह रही है और दूसरी तरफ इसकी लचर व्यवस्था से लोग त्रस्त हो रहे हैं. इससे बिजली की आपूर्ति प्रभावित हो रही है. दुर्भाग्य यह हो गया है कि लाखों की आबादी वाले इस जिले में मात्र एक ही फ्यूज काॅल सेंटर है.

  • ठेकेदारी प्रथा का विरोध करेंगे सफाईकर्मी

    नवादा : नगर पर्षद के सफाई कर्मचारियों को स्थायी करने की गारंटी देने सहित अन्य आठ सूत्री मांगों को लेकर सफाई कर्मियों का धरना मंगलवार को हुआ. समाहरणालय के निकट हुए धरना में नगर निकायों में आउट सोर्सिंग की प्रथा समाप्त करने, पिछले पांच महिनों से वेतन नहीं मिलने सहित अन्य मांगों लेकर नगर पर्षद के खिलाफ नगर पर्षद में कार्यरत सफाई कर्मियों ने आंदोलन शुरू किया है. वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मियों के परिवारों के सामने भूखे मरने की स्थिति है.

  • कैरेक्टर सहित अन्य प्रमाण पत्र बनाने में छूट रहे पसीने

    नवादा : समेकित बाल विकास सेवा योजना के तहत अनुबंध के आधार पर महिला पर्यवेक्षिकाओं की बहाली को लेकर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की भारी भीड़ दिख रही है. सोमवार को आवेदन के लिए जरूरी कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनाने के लिए आइडी प्रूफ के साथ जाति का प्रमाणपत्र की मांग आवेदकों से की गयी.

  • नाबालिग की मांग में जबरन डाला सिंदूर, वीडियो वायरल

    सिरदला : थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की ने स्थानीय थाना में पिस्तौल दिखा कर जबरन मांग में सिंदूर डाल वीडियो बनाकर वायरल करने, छेड़छाड़ व अभद्र व्यवहार करने के आरोप में तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

  • पुलिस ने सड़क जाम कर रहे लोगों को खदेड़ कर पीटा

    पकरीबरावां : गुरुवार को धमौल थाना क्षेत्र के जमहड़िया गांव के पास मौसम ट्रेवेल्स नामक बस की चपेट में आने से छह वर्षीया बच्ची करीना कुमारी की मौत के बाद पुलिस व पब्लिक के बीच जमकर नोकझोंक हुई. आक्रोशित भीड़ को सड़क से हटाने और आवागमन को बहाल करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये जा रहे थे.

  • भाजयुमो के जिला महामंत्री ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    वारिसलीगंज : थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर पंचायत स्थित फतहा निवासी सह भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महामंत्री मुकेश कुमार शर्मा ने पारिवारिक विवाद में गुरुवार को फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार, मुकेश कुमार शर्मा की शादी पांच साल पहले इसी जिले के अकबरपुर के हिलसा ग्रामीण गौरी ठाकुर की पुत्री सोनी कुमारी के साथ हुई थी.

  • बालू डंपिंग के कारण दिन-रात लगता है जाम

    नवादा नगर : जिले में बालू निकासी पर रोक लगने के बाद सकरी नदी के किनारे वाले क्षेत्रों में डंप करके रखे गये बालू के उठाव से जाम की स्थिति बन रही है. सदर प्रखंड के कादिरगंज आदि क्षेत्रों में लगातार दर्जनों स्थानों पर अवैध व वैध तरीकों से बालूडंप करके रखा गया है, जहां ट्रक व डंपर से सैकड़ों की संख्या में बड़ी गाड़ियां बालू भर कर निकलती हैं. बड़े ट्रक चालकों द्वारा जल्दीबाजी में ओवरटेक किये जाने के कारण क्षेत्र में इन दिनों जबरदस्त जाम की स्थिति दिख रही है.

  • मधुबनी फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होगी लघु फिल्म ‘तिरंगा’

    नवादा : एक बार फिर से राहुल वर्मा ने नवादा जिले का मान बढ़ाया है. दरअसल राहुल वर्मा फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी लघु फिल्म ‘तिरंगा’ का चयन मधुबनी फिल्म फेस्टिवल के लिए किया गया है. फेस्टिवल में तिरंगा को प्रदर्शित किया जायेगा और फिल्म के हीरो व निर्देशक राहुल वर्मा को सम्मानित भी किया जायेगा.

  • छोटे परिवार में हैं खुशियां अपार : डॉ श्रीनाथ प्रसाद

    नवादा : गुरुवार को विश्व जनसंख्या दिवस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई प्रकार का जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. सदर अस्पताल परिसर में इस मौके पर परिवार विकास मेले का आयोजन किया गया. इसकी शुरुआत जिला सिविल सर्जन डॉ श्रीनाथ प्रसाद ने की.

  • सड़क हादसे में बच्ची की मौत विरोध में किया सड़क जाम

    पकरीबरावां (नवादा) : गुरुवार को धमौल थाना क्षेत्र के जमहड़िया गांव के समीप मौसम ट्रैवेल्स नामक बस की चपेट में आने से एक 6 वर्षीय बच्ची करीना कुमारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने नवादा जमुई पथ को सुबह 6 बजे से ही जाम कर आवागमन बाधित कर दिया.

  • सड़क दुर्घटना में बच्ची की मौत विरोध में लोगों ने की सड़क जाम

    पकरीबरावां (नवादा) : गुरुवार को धमौल थाना क्षेत्र के जमहड़िया गांव के समीप मौसम ट्रैवेल्स नामक बस की चपेट में आने से एक 6 वर्षीय बच्ची करीना कुमारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने नवादा जमुई पथ को सुबह 6 बजे से ही जाम कर आवागमन बाधित कर दिया.

  • नवादा : पूर्व मंत्री के बेटे ने पावर ग्रिड के कर्मी को पीटा

    नवादा : पूर्व राज्यमंत्री आदित्य सिंह के बेटे चिंकू सिंह ने मंगलवार की रात खनवां पावरग्रिड में घुस कर उत्पात मचाया और एसबीओ, नाइट गार्ड की पिटाई कर दी. घायल एसबीओ संजीत कुमार पटना के बख्तियारपुर के पास पंडारक गांव के रहनेवाले हैं, जबकि नाइट गार्ड ओम प्रताप यादव नवादा के नरहट गांव के मदनपुर टोले के रहनेवाले हैं. नरहट थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा ने बताया कि जेइ के समक्ष नाइट गार्ड ओम प्रताप के आवेदन पर चिंकू सिंह व छोटे सिंह को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दोनों आरोपित नरहट गांव के हैं.

  • प्रखंड में कई जगह सात निश्चय योजनाओं का काम बाधित

    चांद : प्रखंड में सरकार के सात निश्चय योजना के तहत घर तक पक्की गली नालियां बेअसर और दिखावा है. योजना भी अपने अंतिम चरण में है. लेकिन अभी भी काफी गलियों की स्थिति काफी बदतर है. बरसात के दिनों में उन्हीं कीचड़ एवं पानी भरे गलियों में से होकर लोग आवागमन करते हैं. लोगों में उम्मीद थी कि सरकार के सात निश्चय योजना के तहत पक्की गालियां बन जायेंगी.

  • चिकित्सा पदाधिकारी व सीएस से जवाब तलब

    वारिसलीगंज : वारिसलीगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में मंगलवार की रात ड्यूटी से गायब रहनेवाले डॉ धनंजय शर्मा से संबंधित मामले को सदर एसडीओ अनु कुमार ने गंभीरता से लिया है. सदर एसडीओ ने सिविल सर्जन और पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामकुमार से जांच रिपोर्ट मांगी है, ताकि डॉ धनंजय शर्मा के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी कौशल कुमार को अनुशंसा रिपोर्ट भेजी जा सके.

  • नवादा : दोस्ती में आयी खटास, किया जानलेवा हमला

    नवादा : नगर थाना क्षेत्र के सुदामा नगर निवासी अरुण चौधरी, अरविंद चौधरी,धर्मेंद्र चौधरी व समीर कुमार के बीच गहरी दोस्ती थी. मंगलवार को किसी बात को लेकर समीर के साथ अन्य दोस्तों के बीच मोबाइल फोन पर गाली गलौज हुई थी. लेकिन, चारों दोस्त के घरवालों ने इस मामले को आपस में मिल-जुल कर सुलझा लिया था.

  • छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर जानलेवा हमला !

    हिसुआ : छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर शराब कारोबारी ने मंगलवार की देर शाम टांगी से प्रहार कर दिया. लेकिन, पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये सचेत हो गये. शराब कारोबारी ने जैसे ही टांगी से पुलिस पर प्रहार करने का प्रयास किया, तभी पुलिसकर्मी अपने हाथ से टांगी पकड़ लिया.

  • कहां गये 230 तालाब, मछली पालन के लिए खोज रहा मत्स्य विभाग

    नवादा : मछली पालन को बढ़ावा देने वाली योजनाएं जिले में कारगर साबित नहीं हो रही हैं. लगभग 25 लाख की आबादी वाले नवादा जिला के लिए विभागीय स्तर पर महज 10 से 15 लोगों को लाभ देने की योजनाएं मत्स्य पालन विभाग के द्वारा दी जाती है.

  • ड्यूटी से गायब थे डॉक्टर, करेंट लगने से युवक की मौत

    वारिसलीगंज : शहर के वार्ड संख्या 12 के संगतपर मुहल्ला के रहनेवाले मदन लहेरी के 35 वर्षीय पुत्र दिनेश लहेरी की मौत मंगलवार की रात करेंट की चपेट में आने आ गयी. परिजनों ने बताया कि दिनेश को विद्युत स्पर्श होने के बाद इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी लाया गया.जहां ड्यूटी में रहे डॉ धनंजय शर्मा गायब मिले. इस कारण इलाज के अभाव में दिनेश की मौत हो गयी. मृतक दिनेश वारिसलीगंज स्टेशन पर बादाम बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था.

  • करेंट की चपेट में आने से युवक की मौत

    कौआकोल : थाना क्षेत्र के कटनी गांव में मंगलवार को करेंट लगने से एक युवक की मौत हो गयी. युवक की पहचान कटनी गांव के रहनेवाले रघु यादव के बेटे (16 वर्ष) रोशन कुमार के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार, रोशन बधार में मवेशी चराने गया था. वहां बधार में बिजली के पोल लगे थे और पोल से संबंधित अर्थिंग के तार में बारिश के कारण करेंट आया हुआ था.

  • जल संचयन को बनाना होगा जन अभियान पर्यावरण के संरक्षण से ही बचेगी भू-धरा

    नवादा नगर : जल संचयन को जन अभियान बनाकर पर्यावरण रक्षा के लिए सभी को अपनी सहभागिता निभानी होगी. उक्त बातें केंद्र सरकार के संयुक्त सचिव अतीश चंद्रा ने जिला के अधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में कहीं. मंगलवार को समाहरणालय सभागार में जल शक्ति अभियान को धरातल पर उतारने के लिए गहन चर्चा व मंथन की गयी.

  • नवादा : पावर सबस्टेशन का ग्रामीणों ने किया घेराव

    सिरदला : पावर सबस्टेशन से विद्युत आपूर्ति होने वाली 11 हजार वोल्ट की तार में फॉल्ट होने के कारण केवाल गांव सहित प्रखंड़ के कई गांव में पिछले दो दिनों से बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से नही हो पा रही है.लिहाजा क्षेत्र में बिजली का खेलमिचौनी का खेल जारी है. इससे किसानों व ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इस उमस भरी गर्मी में लोग पावर कट से परेशान होने लगे है. क्षेत्र के लोगों को बार-बार बिजली गुल होने की समस्या झेलनी पड़ रही है.

  • नवादा : वाह रे व्यवस्था ! प्रसव करवाने आएं तो बाजार से खरीदें दवाएं

    कौआकोल : पीएचसी में प्रसव करवाने आनेवाली प्रसूताओं को अस्पताल की बाहर से दवाएं खरीदनी पड़ रही है. इससे गरीब तबके के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. मंगलवार को अपनी पुत्रवधू प्रियंका देवी का प्रसव कराने कौआकोल पीएचसी पहुंचे सरौनी गांव के रहनेवाले सुरेश प्रसाद यादव ने बताया कि मरीज को भर्ती करने के बाद संबंधित आशा कार्यकर्ता व एएनएम द्वारा उन्हें 440 रुपये की दवा की लिस्ट थमा दिया गया. इसके साथ ही टांका लगाने में दो सौ रुपये तथा नाभि काटने में 20 रुपयों की मांग वहां ड्यूटी में रही आशा व एएनएम के द्वारा किया गया.

  • नवादा में चोरी की चार ट्रक सरिया पकड़ाया, अपराधी मौके से फरार

    नवादा नगर : एएसपी अभियान आलोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम के साथ हुई कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले में बीती रात पुलिस ने चोरी के करोड़ों रुपये का सरिया बरामद किया है. हालांकि, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस को देखते ही अपराधी मौके से फरार होने में सफल रहे.

  • मूसलधार बारिश के बाद खेतों में दिखे िकसान, धान की रोपनी शुरू

    रामगढ़ : सोमवार की अहले सुबह चार बजे से हुई शानदार बरसात ने प्रखंड क्षेत्र के किसानों के होठों की खोयी हुई मुस्कान वापस ला दी है. सोमवार की सुबह हो रही तेज बरसात से चारों तरफ खेतों में पानी ही पानी दिख रहा है. धरती के अन्नदाता कहे जाने वाले किसानों के खेतों की प्यास जो पिछले कई माह से प्रखंड क्षेत्र की दो नहरे गारा चौबे व करगहर नहर नहीं बुझा पायी.

  • सावधान ! साइबर अपराधी लकी ड्रॉ निकलने की बात कह कर लोगों को बना रहे निशाना

    भभुआ शहर : इन दिनों साइबर अपराधी लोगों को फोन कर लकी ड्रॉ में इनाम के रूप में गाड़ी जीतने की बात कहते हैं और झांसे देकर फिर रुपये उड़ा लेते हैं. सोमवार की सुबह भभुआ के रहनेवाले राकेश कुमार के पास उनके मोबाइल पर फोन आया. जिसके बाद राकेश मोबाइल पर आये कॉल को उठाते हैं तो उधर से बोला जाता है कि आप भभुआ से राकेश जी बोल रहे हैं क्या.

  • करोड़ों रुपये की चोरी का चार ट्रक छड़ पकड़ाया

    नवादा नगर : एएसपी अभियान आलोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम के साथ हुई कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले में बीती रात पुलिस ने चोरी के करोड़ों रुपये का छड़ बरामद किया है. हालांकि, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस को देखते ही अपराधी मौके से फरार होने में सफल रहे.

  • नाना के घर से चोरी की दो बाइक बरामद, नाती गिरफ्तार

    हिसुआ : सोमवार को नगर पंचायत के वार्ड नंबर 17 स्थित एक मकान से चोरी की दो बाइक उस समय बरामद की गयी, जब एक मोटरसाइकिल को आरोपित लेकर भागने की फिराक में था. मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर एक युवक भाग निकला, जबकि दूसरा उस मकान में रहने वाला युवक मोहित कुमार पकड़ा गया.

  • जलसंकट दूर करने के लिए सभी को मिल कर करना होगा काम

    4 नवादा नगर : जल शक्ति अभियान विषय पर एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन जिला पर्षद कार्यालय में जिला पदाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में किया गया. जिप अध्यक्ष पुष्पा देवी के साथ-साथ सभी जिप सदस्य को संबोधित करते हुए डीएम कौशल कुमार ने कहा कि भीषण गर्मी के कारण जिले भर में जल की संकट उत्पन्न हो गयी है, इसमें सबसे ज्यादा नवादा, काशीचक, वारिसलीगंज जैसे प्रखंड काफी प्रभावित हैं. कुछ दिन पहले इन क्षेत्रों में सामान्य से 1.5 फुट नीचे जल स्तर चला गया था. इसी जल स्तर को बढ़ाने के लिए सरकारी एवं गैर सरकारी तंत्रों पर विशेष बल दिया गया.

  • पकरीबरावां में बनाये जायेंगे 1600 सोख्ते

    पकरीबरावां : प्रखंड कार्यालय स्थित नवनिर्मित प्रशिक्षण भवन में सोमवार को जल शक्ति अभियान विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • हल्की बरसात में ही सफाई व्यवस्था ने तोड़ा दम, मुख्य मार्गों में नालियों का भरा पानी

    नवादा नगर : शहर में रह-रहकर हो रही बारिश से शहर की सूरत बिगड़ गयी है. ऐसे में सड़कों पर पसरा कचरा और गंदे नालियों के पानी से लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो गया है. शहर में थम-थमकर शुरू हुई बारिश से नगर पर्षद के सफाई व्यवस्था का दम टूट गया है. शहर के कई प्रमुख स्थानों पर पानी जमा हो चुका है. नालियों के पानी का निकास नहीं रहने के कारण सड़कों पर नालियों का पानी बहने लगी है. इससे लोगों को सड़कों पर पैदल चलना काफी मुश्किल हो गया है.

  • वारिसलीगंज में सड़कें बदहाल नहीं है कोई देखरेख करनेवाला

    वारिसलीगंज : सरकार व सरकार के मुलाजिमों द्वारा योजनाओं का देखभाल नहीं होने के कारण आमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके बावजूद अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगता है. कुछ ऐसा ही मामला फिलवक्त प्रखंड के सड़कों को देखने से पता चलता है.

  • भाजपा युवा मोर्चा के सदस्यता अभियान का किया उद्घाटन

    नवादा : जिले में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्यता अभियान का उद्घाटन जिलाध्यक्ष शशिभूषण कुमार बबलू ने किया. सदस्यता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा युवा मोर्चा क्षेत्रीय प्रभारी अरविंद पटेल मौजूद थे. इस दौरान पटेल ने कार्यकर्ताओं को लक्ष्य पूरे किये जाने आह्वान किया.

  • नवादा में राइफल, डेटोनेटर और पावरजेल बरामद

    गोविंदपुर (नवादा) : गोविंदपुर थाने के कोल महादेव डैम के जंगल में सोमवार की सुबह पहाड़ी चट्टानों के बीच बने गुफा में नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखी गयी एक राइफल, बारूदी सुरंग विस्फोट में उपयोग में आनेवाले 36 पीस डेटोनेटर व 41 पीस पावर जेल बरामद किया. हालांकि, इस दौरान किसी नक्सली की गिरफ्तार नहीं हुई है.

  • नवादा : दो हजार रुपये नहीं दिये तो प्रसूता को नहीं दी बच्ची

    रजौली अनुमंडलीय अस्पताल की जीएनएम का कारनामा रजौली (नवादा) : रजौली अनुमंडलीय अस्पताल की जीएनएम ने दो हजार रुपये नहीं देने पर प्रसूता को उसकी नवजात बच्ची देने से इन्कार कर दिया. इससे अस्पताल में काफी हंगामा हुआ. सूचना पर पहुंचे मीडियाकर्मियों ने अस्पताल के चिकित्सक से संपर्क साधना शुरू किया, तो ओपीडी में रहे डॉ सतीश चंद्र सिन्हा ने जीएनएम को डांट-फटकार लगायी और उसके बाद प्रसूता को उसकी बच्ची दिलायी गयी. रजौली की हरदिया पंचायत के रामदासी गांव की सुशीला देवी शनिवार की रात अस्पताल में अपनी बहू का प्रसव कराने आयी थी.

  • नवादा : हां खेल रहे थे बच्चे, वहां गिरी दीवार, टला हादसा

    नवादा नगर थाना क्षेत्र के गढ़पर मुहल्ला स्थित दीवार के अचानक गिरने से अफरातफरी मच गयी. किसी को कुछ समझ में ही नहीं आया कि आखिर दीवार गिरा कैसे. मुहल्ला में रहनेवाले सोनू कुमार ने बताया कि पांच-छह बच्चे खेल रहे थे. उसी दौरान एक बच्चा बाउंड्री के ऊपर चढ़ा हुआ था. इसी बीच अचानक दिवार गिर गयी. इसके कारण दीवार पर चढ़े बच्चे को हल्की चोट भी आयी.

  • बाबाधाम जाने के लिए ट्रेन की सीधी सुविधा नहीं, स्पेशल ट्रेन देने की मांग

    नवादा नगर : बाबा नगरी बैद्यनाथ धाम जाने के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा दिलाने की मांग स्थानीय लोगों द्वारा की जा रही है. गया-किऊल रेलखंड के विद्युतीकरण होने से रूट में यातायात की सुविधा आसान हुई है. इस कारण रेल मार्ग से सावन महीने में बाबा की नगरी जाने वाले यात्रियों की अपेक्षाएं भी बढ़ी हैं.

  • नवादा : बरसात में बढ़ा डेंगू और चिकनगुनिया का खतरा, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सर्तक, साफ-सफाई पर विशेष ध्‍यान

    नवादा नगर : बरसात शुरू होते ही डेंगू व चिकनगुनिया का खतरा बढ़ जाता है. मच्छरों से फैलने वाले इन दोनों रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग पूर्व से ही सतर्क है एवं इसके लिए जरूरी कार्यवाही पर ध्यान दे रही है. सभी स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधा के साथ जरूरी दवाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं. जिले में पिछले वर्ष डेंगू के मरीज मिले थे. बार इस बीमारी की रोकथाम के लिए अभी से पहल हो रही है.

  • भाजपा की सदस्यता में आधी आबादी भी झोकेंगी पूरी ताकत : अनामिका

    नवादा नगर : भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. आधी आबादी भी इसे मजबूत बनाने के लिए पूरी ताकत के साथ जुटेगी. उक्त बातें भारतीय जनता महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अनामिका सिंह ने आयोजित कार्यशाला में कहीं. गुरुवार को महिला मोर्चा की कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • 42 माह में भी नहीं दाखिल हुआ भ्रष्ट पंचायत सचिव का प्रस्तुतीकरण

    सिरदला : प्रखंड क्षेत्र के बहुचर्चित सोलर लाइट घोटाले में दोषी पाये गये पंचायत सेवक पर विभागीय कारवाई को लेकर 10 फरवरी, 2016 को तत्कालीन जिलाधिकारी मनोज कुमार ने एक आदेश जारी किया था. इसमें भ्रष्ट पंचायत सचिव राजेंद्र पासवान के विरुद्ध गठित आरोप प्रपत्र क के आधार पर विभागीय कार्रवाई करने का निर्णय लेते हुए विभागीय कार्रवाई के लिए नवादा अपर समाहर्ता को संचालन पदाधिकारी और सिरदला बीडीओ को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्त किया गया था.

  • हथियार दिखा कर पत्रकार के साथ अपराधी ने की मारपीट व छिनतई

    नवादा : नगर के गोला रोड नायक गली निवासी पत्रकार संदीप कुमार के साथ एक अपराधी ने रिवाॅल्वर दिखा कर मारपीट करते हुए छिनतई की घटना को अंजाम दिया.

  • घरेलू गैस सिलिंडर लदे ट्रक पर मिली ड्राइवर की लाश

    अकबरपुर : पटना-रांची रोड एनएच 31 पर फतेहपुर मोड़ के समीप मंगलवार को रसोई गैस सिलिंडर गैस से लदे हुए एक ट्रक में एक युवक का शव देख इलाके में सनसनी फैल गयी. बड़ी संख्या में लोग मौके पर जुट गये.

  • जिले के अधिकारी करें मॉनीटरिंग : िजलािधकारी

    नवादा नगर : कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) शासी परिषद की बैठक डीएम कौशल कुमार की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में मुख्य रूप से कृषि से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गयी. डीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि किसान चौपाल को सुदूर इलाकों में सुनिश्चित किया जाये एवं जिला स्तरीय अधिकारी इसकी स्वयं जांच करते रहें.

  • शराब के साथ पिकअप वैन जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार, दो फरार

    रजौली : पुलिस ने मंगलवार को थाना क्षेत्र के एसएच 70 सड़क मार्ग पर नबागंज से एक तस्कर समेत झारखंड निर्मित विदेशी शराब लदे पिकअप वैन को पीछा कर जब्त कर लिया. बरामद शराब की कीमत लाखों में बतायी जा रही है. दूर से पुलिस की गाड़ी को आता देख शराब लदी गाड़ी पर सवार तीन कारोबारियों में से दो फरार हो गये. पुलिस एक कारोबारी समेत पिकअप को जब्त कर थाने ले आयी है और पूरी मामले की जांच में जुट गयी है.

  • रोटा वायरस नियमित टीकाकरण का हिस्सा, पांच बूंद की मिलेगी खुराक

    नवादा : बच्चों को डायरिया से निजात दिलाने के लिए रोटा वायरस टीके को तीन जुलाई से नियमित प्रतिरक्षण में शामिल किया जा रहा है. जिला सदर अस्पताल सहित जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में बुधवार को 14 सप्ताह तक के बच्चों को रोटा वायरस टीके की पांच बूंद पिलाकर इस टीके की आधिकारिक शुरुआत की जायेगी.

  • इंसाफ के िलए माले का मशाल जुलूस

    भोरे : 13 जून को भोरे के खजुरहां में हुए रामाश्रय सिंह हत्याकांड को लेकर माले समर्थकों का लगातार दूसरे दिन भी आंदोलन जारी रहा. मंगलवार की देर शाम को सैकड़ों की संख्या में जुटे माले कार्यकर्ता एवं रामाश्रय सिंह समर्थकों ने उसी पेट्रोल पंप से मशाल जुलूस का आगाज किया, जहां 13 जून को अपराधियों ने रामाश्रय सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी थी. इससे पहले दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी.

  • सुमित्रा हत्याकांड के आरोपित फरार, तलाश में जुटी पुलिस

    पंचदेवरी : कटेया थाना क्षेत्र के हररवां गांव में रविवार की रात पूर्व से चल रहे जमीन विवाद में हुई वृद्ध महिला सुमित्रा देवी की हत्या के बाद सभी आरोपित फरार हैं. हत्या के मामले में 12 लोगों को आरोपित किया गया है. पुलिस आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है. इसके लिए पुलिस की विशेष टीम लगायी गयी है. इधर, घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है. जमीन का विवाद हत्या तक पहुंच जाने के बाद मामला अब काफी गंभीर हो गया है.

  • पीड़िता व गवाहों के बयान के बाद भी नहीं हो रही गिरफ्तारी

    नवादा : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, नवादा के कोर्ट में परिवादी पूनम देवी द्वारा बीइओ मिथिलेश्वर प्रसाद शर्मा व शिक्षक सत्येंद्र कुमार के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मामला विगत सात अप्रैल को दर्ज कराया गया था. इसमें भगवानपुर (पकरीबरावां) के रहनेवाले सुगम पांडेय की पत्नी पूनम देवी ने आरोप लगाया है कि वह अपनी मां के साथ ककोलत से स्नान कर लौट रही थी. इसी दौरान शौच करने के लिए रुकी, तभी बीइओ मिथिलेश्वर प्रसाद शर्मा व सत्येंद्र कुमार द्वारा बदतमीजी की गयी और मुंह बंद कर जंगल की ओर ले गये.

  • पीड़िता व गवाहों के बयान के बाद भी नहीं हो रही गिरफ्तारी

    नवादा : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, नवादा के कोर्ट में परिवादी पूनम देवी द्वारा बीइओ मिथिलेश्वर प्रसाद शर्मा व शिक्षक सत्येंद्र कुमार के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मामला विगत सात अप्रैल को दर्ज कराया गया था. इसमें भगवानपुर (पकरीबरावां) के रहनेवाले सुगम पांडेय की पत्नी पूनम देवी ने आरोप लगाया है कि वह अपनी मां के साथ ककोलत से स्नान कर लौट रही थी.

  • फार्मासिस्टों ने नहीं दी काउंटर पर दवा, लेकर फेंक दिये पुर्जे

    रजौली : अनुमंडलीय अस्पताल में दवा वितरण काउंटर पर पदस्थापित फार्मासिस्टों की मनमानी के कारण काफी अराजक स्थिति बनी है. चिकित्सकों से मरीजों का इलाज करा कर जब उसके परिजन दवा लेने के लिए काउंटर पर पहुंचते हैं, तो काउंटर पर बैठे फार्मासिस्ट द्वारा उनसे काफी अभद्र व्यवहार किया जाता है. कई मौकों पर काउंटर पर पुर्जे लेकर बगैर दवा दिये ही वापस फेंक दिया जाता है.

  • दवा विक्रेता संघ ने सरकार के खिलाफ फूंका आंदोलन

    नवादा : सरकार की गलत नीति और ड्रग इंस्पेक्टर के तानाशाही रवैये के खिलाफ दवा विक्रेता संघ ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है. नवादा जिला दवा विक्रेता संघ के जिला अध्यक्ष बीके राय के नेतृत्व में सोमवार को पुरानी हाट पर से जुलूस निकाला गया. जुलूस नगर के प्रमुख मार्गों का भ्रमण करते हुए समाहरणालय के मुख्य द्वार पर पहुंच सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी किया. जिला अध्यक्ष श्री राय ने कहा कि यह तो सांकेतिक जुलूस है.

  • अब नयी सुविधाओं के साथ समाज के लिए काम करेगी महिला हेल्पलाइन

    नवादा : सोमवार को समाहरणालय के दूसरे तल्ले पर सखी वन स्टॉप सेंटर सह महिला हेल्प लाइन का उद्घाटन जिलाधिकारी कौशल कुमार ने किया. वन स्टॉप सेंटर महिला हेल्प लाइन घरेलू हिंसा से पीडि़त महिलाओं को एक ही छत के नीचे, चिकित्सीय सुविधा, विधि सुविधा, प्राथमिकी दर्ज करने की सुविधा, परामर्श की सुविधा व अल्पावधि आश्रय की सुविधा देने की व्यवस्था की जायेगी.

  • विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे मुखिया के साथ शिक्षकों ने की मारपीट

    सिरदला : सोमवार की सुबह नक्सल प्रभावित प्राथमिक विद्यालय चौकिया में दर्जनों ग्रामीणों व अविभावकों ने जमकर हंगामा किया. घटना उस समय हुई जब पंचायत के मुखिया विद्यालय का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. उपस्थित प्रभारी प्रधानाध्यापिका रीता कुमारी अपने सहयोगी शिक्षिका के साथ पंचायत मुखिया सुरेंद्र के साथ दुर्व्यवहार किया. मुखिया के साथ दुर्व्यवहार होते देख चौकियां गांव के लोग विद्यालय परिसर में मुखिया का पक्ष लेते हुए हंगामा करने लगे.

  • गिरफ्तार मुखिया को पुलिस से ग्रामीणों ने कराया मुक्त

    सिरदला : थाना क्षेत्र के चौकिया पंचायत के मुखिया सुरेंद्र भुइयां और प्राथमिक विद्यालय चौकिया के शिक्षिकाओं के बीच मारपीट और हंगामा की सूचना पर पहुची सिरदला पुलिस ने जैसे ही मुखिया सुरेंद्र भुइयां को गिरफ्तार किया. वहां मौजूद दर्जनों ग्रामीण पुलिस विरोधी नारे लगाते हुए हंगामा करने लगे. अपने मुखिया की गिरफ्तारी होते देख ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा.

  • डीएम ने भू-अर्जन कार्यालय का किया निरीक्षण

    नवादा नगर : जमीन के बदले मिलने वाली भुगतान राशि की जानकारी लेने तथा भू-अर्जन कार्यालय के निरीक्षण के लिए डीएम कौशल कुमार पहुंचे. एनएच 82 के निर्माण के दौरान होने वाले जमीन अधिग्रहण से संबंधित भुगतान संबंधित लोगों को किये जाने की जानकारी डीएम ने लिया. भू-अर्जन पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने सभी संबंधित जानकारी दिया.

  • चार परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई मौलवी और फोकानिया की परीक्षा

    नवादा नगर : मदरसा बोर्ड के द्वारा होने वाली मौलवी व फोकानिया परीक्षा जिले में सोमवार से शुरू हुई. शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा संयुक्तादेश जारी किया गया है. आदेश के अनुसार सभी परीक्षा सेंटरों पर मजिस्ट्रेट के साथ सुरक्षा बल के जवान तैनात किये गये हैं.

  • बहन की परीक्षा देता भाई पकड़ाया, दूसरे मामले में चचेरा भाई दे रहा था परीक्षा

    नवादा नगर : बहन के बदले में परीक्षा देते हुए भाई को पकड़ा गया है. इसी प्रकार अपने चचेरे भाई के बदले में परीक्षा देते एक युवक को अधिकारियों ने पकड़ा. पार्ट वन की परीक्षा में सोमवार को सीताराम साहु परीक्षा सेंटर पर नरहट के ललन कुमार को अपनी बहन मालती कुमारी के बदले में परीक्षा देते हुए पकड़ा गया.

  • यू-डायस जमा नहीं करनेवाले स्कूलों की मान्यता होगी रद्द

    नवादा नगर : शिक्षा की एकीकृत सूचना प्रणाली प्लस यू-डायस सत्र 2018-19 के फार्म को जमा करने की आखिरी डेट निकल जाने के बाद भी जिला में भरा हुआ फार्म काफी कम जमा किया गया है. जिला में लगभग 22 सौ स्कूलों का यू-डायस नंबर निर्गत है. इन सभी स्कूलों को तय समय-सीमा के अंदर पूर्ण रूप से यू-डायस फार्म को भर कर जमा करना है. लेकिन, जिला में ऑनलाइन यू-डायस जमा करने वालों की संख्या महज 560 है.

  • जलाशय में मिली अज्ञात युवक की लाश, हत्या की आशंका

    रजौली : हरदिया पंचायत अंतर्गत फुलवरिया जलाशय के पानी की सतह पर गुरुवार को तैर रहे एक अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जलाशय से बरामद कर जांच शुरू कर दी. जानकारी के अनुसार, फुलवरिया जलाशय में मछली पकड़ने वाले मछुआरे सुबह-सुबह जब जलाशय में डाले गये जाल को निकालने पहुंचे, तो पानी की सतह पर एक अज्ञात युवक का शव को तैरते हुए देखा.

  • सीएसपी संचालक के पुत्र से 46 हजार की ठगी

    रजौली : थाना क्षेत्र के बाढ़ीकला गांव स्थित दक्षिण मध्य बिहार ग्रामीण के सीएसपी संचालक सुनील कुमार रंजन के पुत्र आदर्श कुमार से बुधवार को 46 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी. सीएसपी संचालक ने बताया कि उनके पुत्र द्वारा दक्षिण मध्य बिहार ग्रामीण बैंक की हरदिया शाखा से सीएसपी संचालन के लिए 90 हजार रुपये की निकासी की गयी थी.

  • चलती ट्रेन में हॉकरों व सराय में तवायफों को अक्षर बोध करानेवाले विश्वकर्मा के परिजन बेहाल

    नवादा नगर : गया जिले में डीपीओ व सीवान के डीइओ के पद पर कामकाज करनेवाले मोबाइल गुरू के नाम से प्रसिद्ध विश्वनाथ विश्वकर्मा के निधन की खबर से जिला के लोग मर्माहत दिखे. मंगलवार की देर शाम गया जिले में सड़क दुर्घटना में मौत के बाद बुधवार को उनका शव पैतृक आवास लाइन पार मिर्जापुर लाया गया. शव के नवादा पहुंचते ही परिजनों सहित उनके चाहने वालों का रो-रो कर बुरा हाल दिखा.

  • प्रशासन को हर वर्ष हो रहा लाखों के राजस्व का नुकसान

    चेनारी : प्रखंड क्षेत्र के चेनारी मल्हीपुर तेलारी उगहनी सहित कई ऐसे गांव हैं जहां से सवारी वाहनों का परिचालन होता है और उस स्टैंड का मालिक वहां के द