• श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर असैन्य आवाजाही पर रोक अब सिर्फ रविवार को, 22 अप्रैल से प्रभावी

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर असैन्य परिवहन की आवाजाही पर लगी रोक में सार्वजनिक दबाव के कारण शनिवार को आंशिक ढील दे दी. सुरक्षाबलों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिये श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर असैन्य परिवहन के ऊपर सप्ताह के दो दिन रोक लगा दी गयी थी.

  • वायुसेना के पायलट अभिनंदन का हुआ श्रीनगर से बाहर तबादला

    विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का श्रीनगर से बाहर तबादला कर दिया गया है और उन्हें पश्चिमी क्षेत्र में एक अग्रिम वायुसेना अड्डे पर तैनात किया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह भी समझा जा रहा है कि वायुसेना अभिनंदन के नाम की सिफारिश ‘वीरचक्र'' के लिए करने जा रही है, जो युद्धकाल के लिए एक वीरता पदक है और परमवीर चक्र तथा महावीर चक्र के बाद इसका स्थान आता है.

  • हेमंत करकरे पर दिये विवादित बयान पर प्रज्ञा ठाकुर को कारण बताओ नोटिस

    निर्वाचन आयोग ने 26:11 के मुम्बई आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये विवादित बयान पर भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

  • इतनी ‘कमजोर सरकार' और ‘कमजोर प्रधानमंत्री' कभी नहीं रहा है: प्रियंका गांधी

    पुलपल्ली/ मनंतावडी (केरल) : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि अभी की तरह इतनी “कमजोर सरकार” और ‘कमजोर प्रधानमंत्री'' कभी नहीं रहा है. प्रियंका फिलहाल वायनाड में हैं, जहां से उनके भाई एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह जानना चाहती हैं कि क्या सरकार की नीतियों की आलोचना करने वालों की आवाज दबाना ‘‘राष्ट्रवाद'''' है . राहुल उत्तर प्रदेश के अमेठी से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

  • निजामाबाद में धार्मिक जुलूस पर कथित रूप से पथराव, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

    हैदराबाद : तेलंगाना के निजामाबाद में शुक्रवार को एक समुदाय के लोगों द्वारा एक व्यावसायिक भवन एवं दो वाहनों पर कथित रूप से पथराव के बाद के हल्का तनाव पैदा हो गया . पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना उस समय हुई जब एक इलाके से धार्मिक जुलूस गुजर रहा था. इस दौरान अफवाह उड़ी कि किसी ने जुलूस में शामिल लोगों पर पत्थर फेंके. उन्होंने कहा कि इस अफवाह के बाद जुलूस में शामिल लोगों ने व्यवसायिक भवन की खिड़की और वाहनों पर पत्थर फेंके.

  • आतंकवाद को जवाब देने के लिए मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना होगा : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि देश को सुरक्षित बनाने और पाकिस्तान व आतंकवाद का ‘मुंहतोड़'' जवाब देने के लिए नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना चाहिए. शाह ने शिमोगा से पार्टी प्रत्याशी बी वाई राघवेंद्र के पक्ष में भद्रावती में आयोजित एक विशाल रोड शो में यह बात कही.

  • छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में तीन नक्सली गिरफ्तार

    दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला में पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीआरजी और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल ने डुमामपारा तुमकपाल के जंगल से तीन माओवादी जनमिलिशिया सदस्य मंगल कुंजाम उर्फ शैलेष (23), बुधराम मड़कामी (25) और वामन मंडावी (23) को गिरफ्तार कर लिया है.

  • आईएस मॉड्यूल मामला : एनआईए ने हैदराबाद में छापे मारे

    हैदराबाद : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल से जुड़े मामले में शनिवार को यहां दो स्थानों पर छापे मारे. पुलिस ने बताया कि छापेमारी सुबह शुरू हुई और तलाशी अभी भी जारी है. एनआईए ने अगस्त 2018 में कथित तौर पर आईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले मोहम्मद अब्दुल्ला बासित और मोहम्मद अब्दुल कादीर को शहर से गिरफ्तार किया था.

  • जम्मू कश्मीर: बारामूला में सेना के गश्ती दल पर हमला, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर

    श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना के गश्ती दल पर शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया. यह हमला बारामूला के रफियाबाद इलाके में किया गया जिसका जवाब सुरक्षाबलों ने दिया और एक आतंकी को मार गिराया.

  • स्मृति ईरानी की रैली स्थल के बाहर नकदी बांटने का वीडियो वायरल, जांच के आदेश

    अहमदाबाद : केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की एक चुनावी रैली के स्थल के बाहर लोगों को नकदी वितरित किये जाने के दावे को लेकर एक वायरल वीडियो के हवाले से मीडिया में खबरों के सामने आने पर गुजरात चुनाव अधिकारियों ने शुक्रवार को जांच के आदेश दिये.

  • ...तो इसलिए शिवसेना ने किया भाजपा के साथ गंठबंधन

    औरंगाबाद : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ नये सिरे से गठबंधन इसलिए किया क्योंकि उनकी पार्टी ऐसा प्रधानमंत्री चाहती है जिसके पास पाकिस्तान पर हमला करने की हिम्मत हो.

  • 34 साल पुराने इतिहास को दोहराने की कोशिश में कांग्रेस: भोपाल में दिग्विजय और साध्वी प्रज्ञा की लड़ाई दिलचस्प मोड़ पर

    मिथिलेश, भोपाल : शाम के सात बजे भोपाल शहर के एक पॉश इलाके रिवेरा क्लब कॉलोनी में मप्र के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह लोगों से पूछ रहे हैं- कितने लोगों के पास उज्ज्वला गैस कनेक्शन है? सब चुप. एक व्यक्ति ने खड़े होकर कहा- इसमें लाभ ही नहीं है, तो क्यूं लें? दिग्विजय सिंह हाथ में माइक लेकर कहते हैं- कांग्रेस की सरकार बनी, तो उज्ज्वला योजना बंद. डीलरों पर चल रहे केस भी वापस.

  • मुस्लिम बहुल वायनाड में रामायण से जुड़े हैं 30 स्थलों के नाम, यहां 28% मुस्लिम व 21 % ईसाई, जानें कुछ खास बातें

    वायनाड : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वायनाड लोस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से ही यह बात तेजी से फैली कि अल्पसंख्यकों की बड़ी आबादी के कारण ही वह यहां से चुनाव लड़ने उतरे, पर वायनाड जिले में करीब 30 स्थान ऐसे हैं, जिनका नाम रामायण पर आधारित है.

  • शहीद पर टिप्पणी कर घिरीं प्रज्ञा सिंह, बाद में साध्वी ने बयान वापस लेते हुए माफी मांगी

    भोपाल /नयी दिल्ली :मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी और भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान से शुक्रवार को सियासी तूफान उठ खड़ा हुआ. भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने मुंबई हमले (26/11) में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे पर यातना देने का आरोप लगाया. यह भी कहा कि मैंने तब करकरे से कहा था कि तेरा सर्वनाश होगा.

  • ईवीएम तोड़ने के आरोप में भाजपा का उम्मीदवार गिरफ्तार

    ओड़िशा के गंजाम जिले में बृहस्पतिवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर ईवीएम को तोड़ने के आरोप में भाजपा के एक उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया है.

  • मोदी को राहुल की बहस की चुनौती पर बोले शाह - हमारे युवा मोर्चे के अध्यक्ष से बहस करें

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भाजपा के युवा मोर्च के अध्यक्ष के साथ पांच दशकों के कांग्रेस के शासनकाल में गरीबों के लिए किये गये कार्यों पर बहस करने की चुनौती दी.

  • गुजरात में बोले राहुल - ‘न्याय' अर्थव्यवस्था में नयी जान डालेगा, रोजगार का सृजन होगा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी की ‘न्यूनतम आय योजना'' (न्याय) अर्थव्यवस्था में नयी जान डालने में मदद करेगी और देश में रोजगार के अवसर पैदा करेगी, जो नोटबंदी और जीएसटी की मार झेल रही है.

  • जगमीत बराड़ शिरोमणि अकाली दल में शामिल, अमरिंदर ने ‘अवसरवादी' बताया

    पूर्व कांग्रेस सांसद जगमीत सिंह बराड़ शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गये. बराड़ पंजाब के मुक्तसर में शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेतृत्व की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

  • बीकानेर के युवाओं को मोदी सरकार में आस्था, लेकिन बेरोजगारी चिंता का विषय

    बीकानेर: बीकानेर में एक कोचिंग संस्थान के बाहर बैठे 18 से 25 साल की उम्र के रोजगार पाने के इच्छुक युवाओं के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर हो रही चर्चा में बेरोजगारी का मुद्दा एक आम विषय हो गया है और महत्वपूर्ण बात यह है कि चुनावी भाषणों में भी यह मुद्दा प्रमुखता से उठ रहा है. नेशनल कॅरियर सर्विस (एनसीएस) द्वारा उपलब्ध आंकड़े के अनुसार सिर्फ बीकानेर में ही करीब 14,000 पंजीकृत बेरोजगार हैं.

  • कांग्रेस का साथ छोड़ प्रियंका चतुर्वेदी ने थामा शिवसेना का दामन कहा, आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ी

    नयी दिल्ली : कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवसेना का दामन थाम लिया है. उन्होंने मातोश्री में संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं जानती हूं कि मेरे पूराने बयान निकाले जायेंगे, मुझे कोसा जायेगा कि मेरा मन क्यों बदल गया. मैं जानती हूं कि यह सब मेरे साथ होगा लेकिन मेरे लिए यह वक्त था जब मुझे आत्मसम्मान की लड़ाई लड़नी थी. मेरे साथ जो हुआ उससे नयी पीढ़ी की जो महिलाएं राजनीति में आना चाहती हैं उन्हें मैं क्या संदेश देती इसलिए मैं यह फैसला ले रही हूं.

  • जीत की उम्मीद नहीं, इसलिए लोकतंत्र पर खतरे की बात कर रही है कांग्रेस: जावड़ेकर

    जयपुर : देश में लोकतंत्र को खतरे संबंधी कांग्रेस की चिंताओं को खारिज करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस इस तरह की बातें इसलिए कर रही है क्योंकि इन चुनावों में उसके लिए कोई उम्मीद नहीं है और वह आज हाशिए पर आ गयी है . राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा,‘''राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह रहे हैं कि अगर मोदी दोबारा जीते तो देश में फिर चुनाव ही नहीं होंगे. मोदी तो 2014 में भी जीते थे और अब 2019 में चुनाव हो रहे हैं.

  • पिटाई के बाद कोमा में पहुंचा मासूम, मां गिरफ्तार, झारखंड की रहनेवाली हैं महिला

    कोच्चि : बात नहीं मानने के लिए मां ने तीन वर्षीया अपने बेटे को इतना मारा कि वह कोमा में पहुंच गया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि बच्चे के माथे में गंभीर चोट आयी है और अलुवा में एक निजी अस्पताल में उसकी सर्जरी की गयी. बच्चे की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है.

  • श्रीनगर लोकसभा सीट के 90 मतदान केंद्रों पर किसी ने नहीं डाला वोट

    श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए गुरुवार को हुए चुनाव में इस सीट के करीब 90 मतदान केंद्रों पर किसी भी वोटर ने वोट नहीं डाला. इन 90 में से ज्यादातर मतदान केंद्र श्रीनगर के मुख्य इलाके में स्थित हैं.

  • प्रज्ञा ठाकुर की पहली चुनावी सभा, रो पड़ीं जेल की व्यथा सुनाते-सुनाते; साध्वी के खिलाफ शिकायत

    भोपाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर जेल में अपनी आपबीती और व्यथा सुनाते-सुनाते बृहस्पतिवार को भावुक हो गयीं और अचानक रोने लगीं. दूसरी आेर, मालेगांव विस्फोट में अपने बेटे को खोने वाले एक पिता ने मुंबई स्थित विशेष एनआईए अदालत का रुख कर साध्वी प्रज्ञा सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का अनुरोध किया.

  • कांग्रेस नीत सरकार बनी तो सप्ताह में प्रत्येक दिन अलग-अलग नेता बनेंगे प्रधानमंत्री : शाह

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि यदि उसकी सरकार आएगी तब सप्ताह के प्रत्येक दिन अलग-अलग नेता प्रधानमंत्री बनेंगे.

  • कांग्रेस के विज्ञापन ‘चौकीदार चोर है' के प्रसारण पर चुनाव आयोग ने लगायी रोक

    भाजपा की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के विज्ञापन चौकीदार चोर है के आडियो एवं वीडियो प्रसारण पर रोक लगा दी है. भाजपा की शिकायत पर निर्वाचन आयोग की राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन तथा अनुवीक्षण समिति द्वारा इस विज्ञापन के प्रसारण पर रोक लगायी गयी है.

  • दोस्त को पेड़ से बांधकर नाबालिग से किया गैंगरेप

    महाराष्ट्र के पालघर जिले में दो अज्ञात लोगों ने 15 वर्षीय एक नाबालिग का कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया और घटना को अंजाम देने से पहले पीड़िता के मित्र को पेड़ से बांध दिया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना सोमवार की है जब पीड़िता अपने एक मित्र से मिलने रात आठ बजे विरार स्थित अपने घर से निकली थी.

  • असुविधा के बावजूद यात्रियों ने कहा, जेट की उड़ानों को ‘मिस' करेंगे

    मुंबई : जेट एयरवेज की आखिरी उड़ान बोइंग 737 बृहस्पतिवार तड़के अमृतसर से मुंबई हवाई अड्डे पर उतरी. लगभग 26 साल पहले जेट की पहली उड़ान एयर टैक्सी परिचालक के रूप में यहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई थी. जेट का विमान वीटी-एसजेआई (उड़ान संख्या एस2 3502) बुधवार को रात 10.24 बजे अमृतसर से रवाना होकर बृहस्पतिवार 12.22 बजे छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरीं.

  • जब तक भाजपा का एक भी कार्यकर्ता है, कश्मीर भारत से अलग नहीं होगा : अमित शाह

    रायगढ़: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा सत्ता में रहे या न रहे, लेकिन जब तक पार्टी का एक भी कार्यकर्ता है, तब तक कश्मीर को भारत से अलग नहीं किया जा सकता. शाह ने आज यहां विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के साथी और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि हम कश्मीर के अंदर दूसरा प्रधानमंत्री चाहते हैं. ‘मैं राहुल गांधी से पूछ रहा हूं कि उमर अब्दुल्ला के दो प्रधानमंत्री वाले बयान पर आप अपना रुख स्पष्ट करें, लेकिन राहुल बाबा कुछ भी नहीं बोल रहे हैं.''''

  • PM मोदी ने गुजरात में कहा : कश्मीर के केवल ‘ढाई’ जिलों में सीमित रह गया है आतंकवाद

    अमरेली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अमरेली में कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अंतिम सांसें गिन रहा है. कश्मीर के ‘ढाई’ जिलों में आतंकवाद सीमित रह गया है. अन्य हिस्सों में पांच साल में कहीं कोई बम विस्फोट नहीं हुआ. मोदी ने बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर कहा कि पाकिस्तान को तनाव कम करने के लिए हमसे सार्वजनिक रूप से अनुरोध करना पड़ा था.

  • Lok Sabha Elections 2019 : महाराष्ट्र में कार से 19 लाख रुपये जब्त

    ठाणे : एक चुनाव निगरानी दल ने महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक कार से 19 लाख रुपये नकद जब्त किये हैं. यहां चुनाव कार्यालय ने यह जानकारी दी. एक विज्ञप्ति में कहा गया कि टीम ने बुधवार को यहां कोलशेट क्षेत्र में एक वास्तुकार, दुर्गेश नाडकर्णी की कार को बीच रास्ते में रोका, तो उन्हें उसमें नकद राशि मिली.

  • लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के बीच छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, दो नक्सलियों की मौत

    दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गये. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जिले के कुवाकोंडा थाना क्षेत्र के धनिकरका और दुवालीकरका के जंगलों में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दो नक्सलियों को मार गिराया.

  • माओवादियों ने महिला निर्वाचन अधिकारी की हत्या की, वाहनों में लगायी आग

    फुलबनी (ओडिशा) : ओडिशा के कंधमाल जिले में दूसरे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर बुधवार को माओवादियों ने दो घटनाओं को अंजाम दिया. एक घटना में माओवादियों ने महिला निर्वाचन अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि दूसरी घटना में उन्होंने दो चुनावी वाहनों और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. दोनों घटनाएं माओवाद प्रभावित कंधमाल जिले में अलग अलग स्थानों पर हुईं. माओवादियों ने जिले में लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने को कहा है.

  • यह चुनाव राम और रावण, गोडसे और गांधी के बीच है : सिद्धू

    अहमदाबाद : गोधरा मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कटु आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि गोधरा कांड से जुड़े लोगों को उनसे सवाल करने या देशभक्ति की बातें करने का अधिकार नहीं है. अहमदाबाद जिले के ढोलका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिद्धू ने बुधवार को यह बात कही. उन्होंने कहा, ‘‘नरेंद्र दामोदर दास मोदी, तुम गोधरा कराने वाले, सरदार भगवंत सिंह सिद्धू के बेटे से कोई सवाल नहीं कर सकते... राष्ट्रभक्ति की बात नहीं कर सकता.''

  • ओड़िशा : माओवादियों ने महिला निर्वाचन अधिकारी को मारी गोली, मौत

    ओड़िशा के कंधमाल जिले में बुधवार को दूसरे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर माओवादियों ने दो घटनाओं को अंजाम दिया. एक घटना में माओवादियों ने मतदान केंद्र जा रही एक महिला निर्वाचन अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि दूसरी घटना में उन्होंने चुनावी वाहन में आग लगा दी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • ओड़िशा में अमित शाह की रैली, कहा - सत्ता में आने पर 90 दिन में चिटफंड के दोषियों को जेल भेजेंगे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि ओड़िशा में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी 90 दिन के अंदर चिट फंड घोटाले में संलिप्त लोगों को जेल भेज देगी.

  • वायनाड में बोले राहुल - यहां झूठे वादे करने नहीं आया, समस्याओं का हल करने को प्रतिबद्ध हूं

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को वायनाड संसदीय क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह झूठे वादे नहीं करना चाहते, लेकिन उनके मन की बात सुनने के बाद उनके मसले सुलझाने को पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं.

  • भाजपा की एक और लिस्ट जारी, भोपाल से दिग्विजय सिंह को चुनौती देंगी साध्वी प्रज्ञा सिंह

    भाजपा ने बुधवार को मध्‍य प्रदेश की चार लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी. इनमें साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के अलावा डॉ केपी यादव, राजबहादुर सिंह और रामाकांत भार्गव के नाम शामिल हैं. इस सूची में सबसे अहम नाम साध्‍वी प्रज्ञा सिंह का है जो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल में टक्कर देंगीं. साध्‍वी प्रज्ञा बुधवार को ही भाजपा में शामिल हुई हैं.