• शराब के नशे में धुत बैंक कैशियर को हंगामा करना पड़ा महंगा, भेजे गये जेल

    नालंदा : बिहार के नालंदा में हिलसा प्रखंड के चिकसौरा बाजार में शराब के नशे में धुत होकर हंगामा करते दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कैशियर को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने मेडिकल जांच के लिये कैशियर को अनुमंडलीय अस्पताल हिलसा में भेजा गया. जहां उसके शरीर में भरपूर एल्कोहल का प्रमाण पत्र मिलते ही जेल भेज दिया गया.

  • नालंदा : गांववालों को बताएं सरकार की उपलब्धियां : आरसीपी सिंह

    चंडी (नालंदा) : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू का हर कार्यकर्ता महत्वपूर्ण है. बूथ लेवल पदाधिकारी नीतीश सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएं और उन्हें प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना, हर घर नल का जल योजना, हर घर बिजली योजना पहुंचाने का लक्ष्य आदि का काम पूरा कर लिया गया है़ वे गुरुवार को मगध महाविद्यालय परिसर में आयोजित हरनौत विधानसभा क्षेत्रस्तरीय मतदान केंद्रों के अध्यक्षों एवं सचिवों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे़

  • सेंटर ऑफ एक्सीलेंस से 15 दिनों में निकलने लगेंगी सब्जियां

    बिहारशरीफ : भारत व इस्रायल के सहयोग से चंडी में निर्मित सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर वेजिटेबल का निर्माण किया गया है. इस सेंटर में विभिन्न प्रकार के हरी सब्जियों का उत्पादन होगा तथा उसका भंडारण भी किया जा सकेगा. फरवरी माह में इस सेंटर से हरी सब्जियों का निकलना शुरू हो जायेगा. इस सेंटर में 3.42 करोड़ की लागत से स्टोरेज, वर्कशॉप, कार्यालय का प्रशिक्षण भवन का निर्माण कार्य चल रहा है, जो अंतिम चरण में है.

  • बिहारशरीफ मॉडल सिटी व राजगीर बनेगा मॉडल टाउन

    बिहारशरीफ : जिले के दो शहरों को मॉडल सिटी व मॉडल टाउन बनाया जायेगा. बिहारशरीफ को मॉडल सिटी व राजगीर को मॉडल टाउन बनाया जायेगा. एनजीटी के निर्देश पर इन शहरों में ठोस कचरा प्रबंधन 2016 के मापदंडों पर काम करने का सख्त निर्देश दिया गया है. नगर विकास व आवास विभाग एवं स्थानीय नगर निकायों के सहयोग से इन दोनों शहरों में सफाई से लेकर कचरा के अंतिम उपयोग तक सिक्स वेस्ट मैनेजमेंट रूल 2016 के तहत कई तरह के काम किये जा रहे हैं.

  • एससी के 14 मत्स्यपालकों को दी गयी वाहन की चाबी

    बिहारशरीफ : जिले के अनुसूचित जाति के लोग अगर मत्स्यपालन करते हैं या मछली खरीदने व बेचने का कारोबार करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही योजना का जागरूकता के साथ लाभ उठाएं.

  • 22 से 24 जनवरी तक बंद रहेंगी जिले की दवा दुकानें

    बिहारशरीफ : अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नालंदा जिला औषधि विक्रेता संघ तीन दिनों तक दवा दुकानें बंद रखेंगे.22 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक दवा दुकानें बंद रहेंगी.12 जनवरी को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड एसोसिएशन, पटना के सभागार में बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में लिये गये निर्णय के आलोक में दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है. संघ के जिलाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया कि थोक से लेकर दवा के खुदरा विक्रेता हड़ताल करेंगे.

  • दहेज के लिए पत्नी की हत्या में पति समेत तीन दोषी करार

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के प्रथम त्वरित न्यायाधीश राम प्रताप अस्थाना ने दहेज हत्या के मामले में साक्ष्य सही पाते हुए पति रंजीत कुमार समेत वीरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र कुमार को भादस की धारा 304 बी व 498 ए के तहत दोषी करार किया. सजा निर्धारण पर फैसला 20 जनवरी को किया जायेगा. तीनों ही दोषी आपस में सगे भाई हैं.

  • अमेरिकी छात्रों ने टाल क्षेत्र का किया भ्रमण

    सरमेरा (नालंदा) : अमेरिका के मैसेचूरेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के पांच सदस्यीय टीम ने गुरुवार को सरमेरा प्रखंड का दौरा किया. टीम में शामिल रिसर्च एशोसिएट एमआइटीडी लैब की टीचर मेघा हेगड़े तथा छात्र लारेन, जोश, एंजला एवं ब्लैज के साथ मसूर फसल के उत्पादन का अध्ययन किया. टीम के लोगों ने पुराना इसुआ गांव पहुंचकर जीविका द्वारा किये जा रहे मसूर उत्पादन एवं इसके व्यापार से जुड़ी जानकारी ली.

  • रांची : बिहार के मरीज शत्रुघ्न की स्थिति ठीक, शनिवार को ऑपरेशन संभव

    रांची/नालंदा : झारखंड के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की उचित देखभाल नहीं होने की शिकायतों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हस्तक्षेप के बाद यहां रिम्स में इलाज करा रहे बिहार के मरीज शत्रुघ्न साव की स्थिति अब ठीक है और उनकी बांयी जांघ में फ्रैक्चर का ऑपरेशन शनिवार को किये जाने की संभावना है. रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने आज ट्वीट कर यह जानकारी दी. उपायुक्त महिमापत ने बताया, ‘‘मरीज की स्थिति स्थिर है. उनकी बांयी जांघ में फ्रैक्चर पाया गया है. यदि सारी जांच की रिपोर्ट ठीक आयी तो शनिवार को उनका ऑपरेशन किया जायेगा.

  • सभी वार्डों में बनेगी मुहल्ला समिति, हर परिवार की महिला मुखिया होगी सदस्य

    बिहारशरीफ : नगर निगम के सभागार में सोमवार को सभी वार्ड जमादारों, सफाई निरीक्षकों, कर संग्रहकर्ताओं, राजस्व पदाधिकारी, सहायक राजस्व पदाधिकारियों, एनयूएलएम के सीआरपी एवं सीओ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता उप नगर आयुक्त जयेश कुमार सिन्हा ने की. इस बैठक में निर्देश दिया गया कि नगर निगम के सभी 46 वार्डों में मोहल्ला समिति का गठन किया जाना है. इसके तहत वार्ड के किसी एक रूट के गली या सड़क के एक छोर से लगभग 200 परिवारों के प्रत्येक परिवार की महिला मुखिया को इस समिति का सदस्य बनाया जायेगा.

  • सड़क हादसे में बच्चे की गयी जान नाराज ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    नूरसराय (नालंदा) : सोमवार को हिलसा-नूरसराय मार्ग पर थाना क्षेत्र के नोनौरा गांव के समीप सड़क पर कर रहे बालक को तेज गति से नूरसराय की ओर जा रही बोलेरो ने रौंद दिया, जिससे बालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • शहर की कई सड़कें की गयीं वनवे, जाम से मिलेगी मुक्ति

    बिहारशरीफ : सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर यातायात थाना पुलिस में सघन वाहन चेंकिंग अभियान चलाया गया. इसी क्रम में यातायात थाना पुलिस ने अस्पताल चौराहा के समीप सोमवार की सुबह से ही दोपहिया वाहन वालों को रोकवाकर चेक किया, जिसमें 20 दोपहिया वाहन वाले चेकिंग अभियान में पकड़े गये.

  • डीआइयू प्रभारी मो मुश्ताक का पदक के लिए हुआ चयन

    बिहारशरीफ : भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा नालंदा के जिला आसूचना इकाई के प्रभारी मो. मुश्ताक अहमद को असधारण आसूचना कुशलता पदक से सम्मानित किया जायेगा.

  • घर की मालकिन का सरगना से था लव अफेयर, फिर इशारे पर...

    बिहारशरीफ : बिहार के नालंदा में पुलिस ने बीते 5 जनवरी की रात्रि आठ बजे दीपनगर थाना के देवीसराय मोहल्ला स्थित लहसून व अदरक व्यवसायी के घर हुई लूट मामले का उद्भेदन कर लिया है. शनिवार की देर रात इस कांड में संलिप्त आठ में से सात बदमाशों को लूट के रुपये व एलसीडी के साथ धर दबोचा है. सदर डीएसपी इमरान परवेज ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह खुलासा किया.

  • CRPF ने किया जवान पर गर्म पानी फेंकने के आरोपी डीआईजी का स्थानांतरण, जानें... पूरा मामला

    नयी दिल्ली : सीआरपीएफ ने एक प्रशिक्षण केंद्र में एक जवान पर गर्म पानी फेंकने के आरोपी डीआईजी रैंक के अधिकारी का स्थानांतरण तत्काल प्रभाव से मणिपुर और नागालैंड सेक्टर में कर दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच अभी लंबित है. इस बीच सीआरपीएफ मुख्यालय ने शुक्रवार के अपने आदेश में “अधिकारी के उनके नये पदभार के लिए सफलता की शुभकामनाएं दीं.”

  • मिस्ड कॉल से शुरू हुआ प्यार, विवाद होने पर प्रेमिका के सामने ही प्रेमी ने खा लिया जहर, फिर...

    बिहारशरीफ : नालंदा जिले के बेन थाना क्षेत्र के भातू बिगहा गांव में प्रेमिका से मिलने पहुंचे उसके प्रेमी ने जहर खाकर खुदकुशी का प्रयास किया. इसके बाद बेहोशी की हालत में प्रेमी युवक को बेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. लेकिन, चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया. प्रेमी युवक ओमकार कुमार कतरीसराय थाने के भादी बिगहा गांव का बताया जा रहा है.

  • अपराधियों ने युवक की गला रेतकर की हत्या

    सरमेरा (नालंदा) : मंगलवार की देर शाम अपराधियों ने थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर गांव निवासी बिंदे केवट के 20 वर्षीय पुत्र गुड्डू केवट की गला रेत कर हत्या कर शव को नाकी खंधे में फेंक दिया. बुधवार की अहले सुबह बधार से शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. शव फेंके रहने की सूचना पर थानाध्यक्ष राकेश कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. हत्या को लेकर मृत युवक के बड़े भाई दिलीप केवट के फर्द बयान पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सरमेरा (नालंदा) : मंगलवार की देर शाम अपराधियों ने थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर गांव निवासी बिंदे केवट के 20 वर्षीय पुत्र गुड्डू केवट की गला रेत कर हत्या कर शव को नाकी खंधे में फेंक दिया. बुधवार की अहले सुबह बधार से शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. शव फेंके रहने की सूचना पर थानाध्यक्ष राकेश कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. हत्या को लेकर मृत युवक के बड़े भाई दिलीप केवट के फर्द बयान पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • गांव में मिल रही है शहर जैसी सुविधा

    बिहारशरीफ/सिलाव : नालंदा विधानसभा का बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में नालंदा महाबोधि महाविद्यालय में बुधवार को बिहार सरकार के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री ने कार्यकर्ता को संबोधित करते कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ है. नालंदा की जनता का आभारी है, जिन्होंने उन्हें लगातार छह बार मौका दिया.

  • जेल में बंद पति को मोबाइल देने के चक्कर में पत्नी गिरफ्तार

    हिलसा (नालंदा) : हत्या के आरोप में तीन वर्षों से हिलसा उपकारा में बंद पति से मिलने जा रही पत्नी के पास से गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने एक मोबाइल चार्जर, गांजा, खैनी एवं अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद कर लिया. पुलिस को चकमा देने के उद्देश्य से महिला दही से भरे केन में उक्त सारे सामान छुपाकर ले जा रही थी.

  • प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मतदान प्रक्रिया पर हुआ हंगामा

    शेखोपुरसराय : स्थानीय प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मतदान के बाद जमकर हंगामा हुआ. हंगामा पंचायत समिति सदस्यों और उनके सदस्यों के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोटिंग में कथित गड़बड़ी के आरोप लगाकर हुआ. दोनों पक्षों के बीच हुए वोटिंग में चार-दो के अनुपात का अंतराल था. इधर, हंगामे में दोनों पक्ष के लोग भिड़ गये और जमकर हाथापाई की गयी. प्रखंड कार्यालय रन क्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों पक्षों के कई लोगों को चोटें भी आयीं.

  • नौरंगा से अमावां तक आठ किमी लंबी बनेगी मानव शृंखलबिंद

    (नालंदा) : स्थानीय प्रखंड में मानव शृंखला को लेकर प्रतिनिधियों व सरकारी कर्मियों की बैठक से लेकर रैली निकालकर लोगों को जागरूक करने का सिलसिला जारी है.

  • जल-जीवन-हरियाली अभियान विश्व के लिए बड़ा संदेश : दलाई लामा

    बोधगया : जल-जीवन-हरियाली अभियान की प्रशंसा करते हुए तिब्बती बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने कहा कि पर्यावरण की बेहतरी के लिए यह महती व महत्वपूर्ण प्रयास है. इससे पूरी दुनिया को एक बड़ा संदेश जायेगा. दलाई लामा ने सीएम नीतीश कुमार को बौद्ध धर्म के प्रतीक पवित्र कपड़ा ‘खादा’ ओढ़ा कर आशीर्वाद दिया.

  • दूसरे राज्य कर रहे हैं बिहार के काम का अनुकरण : नीरज

    बिहारशरीफ (नालंदा) : नालंदा विधानसभा का बूथस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में नालंदा महाबोधि महाविद्यालय में बुधवार को सूचना जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार के किये कामों का अनुकरण दूसरे राज्यों में किया जा रहा है. शराबबंदी, बाल विवाह, दहेज प्रथा उन्मूलन के लिए चलाया जा रहे जागरूकता अभियान ने समाज को नयी दिशा दी है. 15 साल पहले जनता कराहती थी.

  • CRPF के वरिष्ठ अधिकारी पर जवान के ऊपर गर्म पानी फेंकने का आरोप, जांच के आदेश

    नयी दिल्ली/नालंदा : बिहार के राजगीर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के भर्ती प्रशिक्षण केंद्र में ज्यादा गर्म पानी पीने से अपना मुंह जलने पर एक पुलिस उपमहानिरीक्षक ने पानी देने वाले जवान के चेहरे पर कथित तौर पर गर्म पानी फेंक दिया. अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं. बल की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपमहानिरीक्षक डीके त्रिपाठी संस्था में अधिकारी मेस में रुके हुए थे.

  • प्रेमिका से चैट करने के दौरान प्रेमी को आया गुस्सा, फिर उठाया खौफनाक कदम

    नालंदा : जिले के बिहार थाना क्षेत्र के गुफापर मोहल्ले में प्रेमिका से विवाद होने पर प्रेमी द्वारा खौफनाक कदम उठाने का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि प्रेमिका से किसी बात को लेकर हुए विवाद के बाद प्रेमी ने अपने शरीर पर पेट्रोल डाल कर आग लगा कर खुदकुशी करने की कोशिश की. गंभीर अवस्था में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है.

  • विकास पर बूथ अध्यक्ष विपक्ष को दे सकते हैं जवाब : नीरज

    अस्थावां (नालंदा) : प्रखंड में मंगलवार को बूथस्तरीय अध्यक्ष एवं सचिव के सांगठनिक सम्मेलन में सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि विपक्ष लकवाग्रस्त हो गया है. पार्टी के पंचायत व बूथ अध्यक्ष से विकास पर बहस कर लें, पूरा हिसाब मिल जायेगा. कुछ लोग सत्ता की चिंता करते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बदलते पर्यावरण पर चिंता कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव की चिंता न कर जल-जीवन-हरियाली पर लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व के शासक संपत्ति के सृजन में लगे हुए थे, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता के हितों के सृजन में लगे हुए हैं. चरवाहा विद्यालय के छात्र को नालंदा विश्वविद्यालय से भेंट हो गया. लालू यादव को न्यायालय ने कुपात्र घोषित कर दिया है.

  • जिले के छह मुखिया व दर्जनों वार्ड सदस्यों पर प्राथमिकी, बर्खास्त करने की अनुशंसा

    बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर घर नल-जल योजना में गांव-गांव के हर घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाना है. इस योजना को पूरा करने की जिम्मेदारी पंचायत के मुखिया एवं वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को दी गयी है,

  • पुलिस ने फरार आरोपितों के घर चिपकाया इश्तेहार

    बिहारशरीफ : अपहरण के आरोपित युवक को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर परिजनों एवं मुहल्लावासियों ने पथराव कर दिया. इस दौरान पुलिस पदाधिकारी तथा महिला व पुरुष सिपाही के साथ हाथापाई भी की गयी. दरअसल, यह पूरा मामला सोहसराय थाने के मंसूर नगर मुहल्ले से जुड़ा है.

  • वाहन चेकिंग में 25 बाइक चालकों पर लगा जुर्माना

    बिहारशरीफ : यातायात नियमों का पालन करने एवं दोपहिया वाहन वाले को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के लिए जागरूकता अभियान चला जा रहा है. साथ ही शहर के मुख्य चौराहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाये गये हैं, ताकि वाहन चलाने वाले यातायात नियमों का पालन कर सकें.

  • 20 लाभुकों को मिली वाहन की चाबी

    बिहारशरीफ/इस्लामपुर : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना को सफल बनाने के लिए प्रखंड स्तर पर परिवहन मेला आयोजित कर लाभुकों को वाहन की चाबी दी जाती है. इसी क्रम में मंगलवार को इस्लामपुर प्रखंड कार्यालय में परिवहन मेला आयोजित कर 20 लाभुकों को वाहन की चाबी डीटीओ व मोटर यान निरीक्षक ने संयुक्त रूप से दी.

  • अब तक 129.8 एमटी खरीदा गया धान

    बिहारशरीफ : राजगीर व बिहारशरीफ अनुमंडल के सभी नवनिर्वाचित पैक्स अध्यक्षों के साथ डीएम योगेंद्र सिंह ने मंगलवार को बैठक की. धान की खरीद कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से यह बैठक की गयी थी. चालू वर्ष में नालंदा के लिए 1.90 लाख एमटी धान खरीद का लक्ष्य निर्धारित है. लेकिन, लक्ष्य के विरुद्ध अब तक महज 129.8 एमटी धान की खरीद की गयी है.

  • आधुनिक तरीके से करें खेती, सब्सिडी पर दिये जा रहे यंत्र

    बिहारशरीफ : आधुनिक तरीके से खेती करने के लिए सब्सिडी पर कृषि यंत्र उपलब्ध कराने के लिए सोमवार से रामचंद्रपुर बाजार समिति के परिसर में दो दिवसीय कृषि यांत्रिकीकरण मेला शुरू हो गया. इस मेले का उद्घाटन डीएओ विभु विद्यार्थी, कृषि वैज्ञानिक डॉ उमेश नारायण उमेश, तकनीकी सहायक धनंजय कुमार आदि ने संयुक्त रूप से किया. यह मेला मंगलवार तक चलेगा. मेले में कई किसानों ने विभिन्न तरह के कृषि उपकरणों की खरीदारी भी की.

  • प्रभात खबर ने रैनबसेरों का लिया जायजा, शहर में तीन रैनबसेरे, एक में लगा था ताला, दो मिले खाली

    बिहारशरीफ : कड़ाके की ठंड के बीच शहरी क्षेत्र के आश्रय विहीन लोगों के ठहरने की व्यवस्था के लिए बने रैन बसेरों का प्रभात खबर की टीम ने रविवार को जायजा लिया. टीम शाम 7:10 बजे रामचंद्रपुर बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा पहुंची, मुख्य गेट पर ताला लगा मिला. रैन बसेरा तो भव्य बना हुआ है. गेट के सामने यात्री बस हमेशा लगी रहती है. रैन बसेरा के पास खड़े रांची जाने वाले यात्री महेंद्र प्रसाद ने कहा कि यह बसेरा कभी खुलता नहीं है.

  • संपूर्ण टीकाकरण से बच्चे रहेंगे स्वस्थ

    बिहारशरीफ : संपूर्ण टीकाकरण से ही स्वस्थ रहेगा बच्चों का स्वास्थ्य. बच्चे स्वस्थ रहेंगे तभी बेहतर समाज का निर्माण किया जा सकता है. इसलिए सभी बच्चों का संपूर्ण टीकाकरण अनिवार्य है. उक्त बातें उप विकास आयुक्त राकेश कुमार ने शहर के बड़ी दरगाह, टील्हा पर सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत के दौरान कही.

  • अपहरणकांड में इस्तेमाल कार बरामद, एक धराया

    बिहारशरीफ : रहुई व नूरसराय थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से रविवार की देर रात रहुई थाने के इकबालगंज गांव में नाबालिग छात्रा के अपहरण कांड में प्रयुक्त कार के साथ सौरभ कुमार को भी धर दबोचा है. गिरफ्तार सौरभ के घर की तलाशी के क्रम में हथियार व कारतूस भी पुलिस के हाथ लगी है. बता दें कि बीते तीन जनवरी को नूरसराय थाने के अंधना मोड़ से छात्रा का बदमाशों ने अपहरण कर लिया था.

  • बाइक चोर गिरोह के पांच बदमाश धराये

    बिहारशरीफ : शहर से बाइक की चोरी कर बिक्री करने वाले पांच बदमाशों को लहेरी थाना पुलिस ने भैंसासुर व रामचंद्रपुर मोहल्ला से गिरफ्तार किया है. हालांकि इनमें एक बदमाश नाबालिग है.

  • जिले की 249 पंचायतों में एक-एक कुएं का होगा जीर्णोद्धार

    बिहारशरीफ : जलसंकट व भू-गर्मीय जल स्तर के गिरने से पैदा हुई जलसंकट की स्थिति को देखते हुए दोबारा पुराने जलस्रोतों के संरक्षण व विकास के लिए सरकार ने पहल शुरू कर दी है. जिले की सभी पंचायतों में एक-एक कुओं का जीर्णोद्धार किया जायेगा. राज्य सरकार के निर्देश पर पीएचइडी ने जिले की सभी पंचायतों में एक-एक यानी 249 कुओं को चिह्नित किया है.

  • पर्स चोरी को लेकर आपस में सड़क पर भिड़ी दो महिलाएं और फिर...

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ में लहेरी थाना क्षेत्र के अस्पताल चौराहा पर दो महिलाएं आपस में पर्स चोरी को लेकर भिड़ गयी. यह वाकया सोमवार की सुबह का है. बताया जाता है कि एक महिला ने दूसरी महिला पर अपने पर्स की चोरी का आरोप लगाकर उसे खदेड़कर पकड़ लिया. इसके बाद वहां भीड़ एकत्रित हो गयी. दोनों महिलाएं एक दूसरे से गाली गलौज व हाथापाई कर रही थी. पीड़ित एक महिला का कहना था कि वह अपना इलाज कराने एक चिकित्सक के पास जा रही थी. लेकिन, इसी दौरान रास्ते में दूसरी महिला ने उसका पर्स चुरा लिया. महिला ने फिर उसे खदेड़कर पकड़ लिया और पर्स में रखे गये पांच हजार नकद एवं एक मोबाइल को सुरक्षित पाया.

  • नालंदा : स्वाभिमान के लिए एकजुट होना होगा : संजय सिंह

    नालंदा : आगामी 20 जनवरी को राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि का भव्य आयोजन पटना के मिलर हाइस्कूल मैदान में किया जायेगा.

  • हर घर नल जल योजना की रफ्तार धीमी

    बिहारशरीफ : नगर निगम क्षेत्र में शहरी हर-घर नल-जल योजना का काम अमृत योजना के तहत कराये जा रहे हैं. बुडको को शहरी घर नल जल योजना के काम को क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी दी गयी है. इस कार्य की प्रगति इतनी धीमी है कि आम लोगों के साथ ही वार्ड पार्षद व नगर निगम के अधिकारी परेशान हैं.

  • बच्चों को गंभीर रोगों से बचायेगा टीका

    बिहारशरीफ : टीका कई गंभीर बीमारियों से बच्चों को बचाव करेगा. जटिल रोगों से बचाव के लिए अभिभावक लोग अपने-अपने बच्चों को टीके जरूर लगवाएं. साथ ही गर्भवती महिलाएं भी टीके लगवाएं. मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के तहत टीके लगाने का काम छह जनवरी से किया जायेगा.

  • बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य संस्थानों को किया जायेगा पुरस्कृत

    बिहारशरीफ : 14 जनवरी से मिशन परिवार विकास अभियान की शुरुआत होगी, जो 31 जनवरी तक चलेगा. यह अभियान दो चरणों में पूर्ण होगा. इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सभी सिविल सर्जन को पत्र लिखकर इस सफल बनाने का दिशा निर्देश दिया है. इस निर्देश के आलोक में कार्यक्रम को सफलीभूत बनाने की दिशा में जिला स्वास्थ्य विभाग ने पहल शुरू कर दी है. कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य संस्थान पुरस्कृत किये जायेंगे.

  • ठंड व शीतलहर रहेगी जारी

    बिहारशरीफ : जिले में ठंड व शीतलहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ठंड व शीतलहर की वजह से लोग ठिठुर रहे हैं. पारा थोड़ा चढ़ा, मगर ठंड व ठिठुरन में कोई कमी नहीं दिखायी पड़ रही है. गुरूवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. ठिठुरन व ठंड की वजह से ठिठुर रहे लोगों को कोई राहत नहीं मिल पायी है. बर्फीली पछुआ हवा के चलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

  • रुपये लेकर रजिस्ट्री करने से मुकरने पर दामाद ने की थी ससुर की हत्या

    बिहारशरीफ : रुपये के लालच में दामाद धर्मवीर चौधरी ने पहले ससुर मधुसूदन चौधरी की हत्या का तानाबाना बुना, फिर चार सहयोगियों के साथ ससुर की गला रेतकर हत्या कर दी. फिर बाद में शव को ठिकाने लगा दिया.

  • जब नहीं बिकेगा पान का पत्ता, तब निकलेगा तेल

    बिहारशरीफ : अब पान उत्पादक किसानों को औने-पौने दाम पर पान का पत्ता नहीं बेचना पड़ेगा. जब पान के पत्ते का अधिक उत्पादन होता है, तो पान के पत्ते की कीमत काफी कम हो जाती है. उस वक्त पान के पत्ते का खरीदार नहीं मिल पाते हैं.

  • 23 बसावटों को पक्की सड़क से जोड़ने का नहीं मिला लाभ

    बिहारशरीफ : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जिले के 917 बसावटों को पक्की सड़क से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन अभी तक 894 बसावटों को पक्की सड़क मिल गयी, जिसकी कुल लंबाई 1254 किमी सड़क निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है. प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में बसावटों को पक्की सड़क से जोड़ने का कार्य पहले तो बहुत ही तेजी से निकल गया, लेकिन समय बीतने के साथ कार्य में काफी शिथिलता आयी, जिससे अभी तक 23 बसावटों में सड़क जोड़ने का कार्य पूरा नहीं किया जा सका.

  • नववर्ष पर कल्याण बिगहा पहुंचे नीतीश कुमार, ग्रामीणों व समर्थकों ने नये साल पर सीएम को दी शुभकामना

    नालंदा : नववर्ष के पहले दिन बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पैतृक गांव कल्याण बिगहा पहुंचे और पहले देवी स्थान में पूजा की. इसके बाद राम लखन सिंह वाटिका में अपनी माता स्व परमेश्वरी देवी की 10वीं पुण्यतिथि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. साथ ही पिता कविराज रामलखन सिंह व पत्नी मंजू कुमारी सिन्हा की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित किया. उन्होंने वाटिका की सफाई, रंग-रोगन व पेड़ों की छंटाई का जायजा लिया. इस दौरान सीएम ने लोगों की शिकायतों को भी सुना. इसके बाद पटना के लिए रवाना हो गये.

  • नालंदा : मुख्यमंत्री पहुंचे आयुध निर्माणी, भरे जलाशयों को देख की सराहना

    राजगीर (नालंदा) : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आयुध निर्माणी नालंदा का दौरा किया. इस दौरान सर्वप्रथम निर्माणी में अवस्थित एक मेगावाट के सोलर ऊर्जा प्लांट का निरीक्षण किया. इसके उपरांत निर्माणी की उत्पादन शाला में नाइट्रोसेलुलोज के उत्पादन संयंत्र तथा बीएमसीएस के उत्पादन प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की.

  • नालंदा : घोड़ाकटोरा में जलाशय निर्माण स्थल का सीएम ने किया निरीक्षण

    बिहारशरीफ (नालंदा) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार की शाम घोड़ाकटोरा पहुंचकर गंगा जल उद्वह योजना के तहत प्रस्तावित जलाशय निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. इस योजना के तहत गंगा नदी के जल को पानी की कमी वाले क्षेत्रों में पहुंचाने की योजना है. इसके तहत बरसात के महीने में गंगा नदी के जल को पाइप लाइन के सहारे घोड़ाकटोरा लाया जायेगा. यहां गंगा जल का संचय किया जायेगा.

  • आसमा खातून मुख्य पार्षद और सुरेश प्रसाद बने उप मुख्य पार्षद

    तेघड़ा : शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद का चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ . चुनाव में अनुमंडल पदाधिकारी डॉ निशांत कुमार, डीएसपी आशीष आनंद, पशुपालन पदाधिकारी ललन कुमार, अंचलाधिकारी आदित्य विक्रम के निगरानी में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव संपन्न हुआ. मुख्य पार्षद पद के लिए वार्ड नंबर 25 के पार्षद आसमा खातून ने नामांकन किया, जो निर्विरोध निर्वाचित हुए.

  • सरकार के हर कार्य को जनता तक पहुंचाएं कार्यकर्ता

    बीहट : जदयू के सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान के तहत मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष, सचिव एवं पंचायत अध्यक्षों का सम्मेलन बरौनी प्रखंड के केशावे स्थित स्मृतिशेष डेजी सिंह सभागार में शुक्रवार को हुआ. अध्यक्षता विधानसभा प्रभारी दिनेश तांती ने की. सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए संग़ठन के क्षेत्रीय प्रभारी डाॅ अमरदीप ने कहा कि संगठन में न कोई बड़ा होता हैं न ही छोटा. संगठन के पद पर रह कर हम सब को अपने दायित्व और कर्तव्य का निर्वहण जिम्मेदारी के साथ करनी चाहिए.

  • 48 घंटे के अखंड पाठ के साथ प्रकाशोत्सव शुरू

    राजगीर (नालंदा) : राजगीर में तीन दिनों तक चलने वाले गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर शुक्रवार से 48 घंटे का अखंड पाठ शुरू हो गया.

  • जिले में खोली गयीं 24 कृषक पाठशालाएं

    बिहारशरीफ : वर्ष 2019 कृषि विभाग के लिए उपलब्धियां से भरा रहा है. जैविक खेती को बढ़ावा से लेकर आधुनिक तरीके से दलहन, रबी फसलों खेती के लिए नालंदा को विभिन्न योजनाओं में शामिल किया. जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए नालंदा को जैविक कॉरिडोर में शामिल किया गया है.

  • बंदूक के बल पर शांति के प्रयास में जुटा है चीन - दलाई लामा

    बोधगया (गया) : 14वें दलाई लामा ने महात्मा बुद्ध की ज्ञानस्थली महाबोधि मंदिर से विश्व बिरादरी को करुणा का मार्ग दिखाते हुए चीन को भी शांति की सीख दी है. बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने यहां बुद्ध के समक्ष दंडवत कर पूजा-अर्चना की और दुनिया के लोगों के लिए सुख और शांति की कामना की.

  • सीएए व एनआरसी के विरोध में निकाला गया मौन जुलूस

    बिहारशरीफ : नागरिकता संशोधन कानून एवं एनआरसी के विरोध में मंगलवार को अंजुमन मुफीदुल इस्लाम द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से शहर में मौन जुलूस निकाला गया. जिला प्रशासन द्वारा शहर में किसी प्रकार के जुलूस या प्रदर्शन पर रोक लगा दिया गया है. इस बात को ध्यान में रखते हुए मौन जुलूस को सोगरा कॉलेज के समीप ही रोक दिया गया, जिसके बाद वहीं पर एक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें इन कानूनों का विरोध दर्ज कराया गया.

  • निरीक्षण में अनुपस्थित पाये गये कई कर्मियों के वेतन कटे

    बिहारशरीफ : सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने मंगलवार को जिले के राजगीर अनुमंडलीय अस्पताल समेत चार अस्पतालों की औचक जांच की. इस दौरान विभिन्न अस्पतालों के कई स्वास्थ्य कर्मी बिना सूचना के ड्यूटी से गायब मिले.

  • बेटी की पिटाई के विराेध में पिता ने ससुरालियों को पीटा

    हिलसा (नालंदा) : अपनी बेटी की पिटाई के प्रतिशोध में उसके पिता ने दर्जनों लोगों के साथ ससुराल में जाकर अपने समधी एवं समधन की जमकर पिटाई कर दी.

  • जन जीवक संघ हेपेटाइटिस बी का टीका लगायेगा नि:शुल्क

    बिहारशरीफ : जन जीवक संघ की बैठक संघ के प्रदेश महासचिव डॉ विपिन कुमार की अध्यक्षता में हुई, जिसमें वर्ष के अंतिम दिन संघ की ओर से शहर के विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपस्थिति में हेपिटाइटिस बी का टीका नि:शुल्क लगाने का निर्णय लिया गया. जनजीवक संघ के प्रदेश महासचिव डॉ विपिन कुमार सिन्हा ने कहा कि संघ के बैठक में सभी सक्रिय सदस्य के अलावे सैकड़ों सदस्य उपस्थित थे जिसमें निर्णय लिया गया है कि आज के दौर में हेपेटाइटिस बी का टीका लगाना अनिवार्य है, ताकि आम लोग इस बीमारी से दूर रहें.

  • ग्रामीण विकास मंत्री ने परिवहन मेले का किया उद्घाटन

    बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना को सफल बनाने तथा गांव के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रखंड स्तर पर परिवहन मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में मंगलवार को नूरसराय प्रखंड परिसर में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन मेले का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया. इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल तो बिछ गया है लेकिन आवागमन की सुविधा के लिए वाहन की घोर कमी है.

  • बिहारशरीफ : दम घुटने से भाई-बहन की मौत, मां गंभीर

    बिहारशरीफ/सिलाव : सिलाव के मितमा गांव में बोरसी के धुआं से दम घुटने से एक ही परिवार के सहादेर भाई बहन की मौत हो गयी. हादसे में मां की हालत भी नाजुक बनी है. घटना सोमवार देर रात की है. मृतकों में मितमा गांव निवासी सात वर्षीय अभिनंदन एवं दस वर्षीया स्नेहा है. जख्मी मां वीणा देवी का इलाज बिहारशरीफ के निजी क्लिनिक में चल रहा है.

  • बोरसी के धुएं में दम घुटने से भाई-बहन की मौत, मां की हालत नाजुक

    बिहारशरीफ : नालंदा जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के मितमा गांव में बोरसी के धुएं से दम घुटने से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गयी. हादसे में दोनों भाई-बहन की मां की हालत नाजुक बनी है.

  • नालंदा : राजगीर में देना बैंक से 4.91 लाख लूटे

    राजगीर (नालंदा) : पिस्टल से लैस चार नकाबपोश बदमाशों ने सोमवार की दोपहर राजगीर थाने के नालंदा विवि की पश्चिमी दीवार से सटे मुजफ्फरपुर गांव के पास स्थित देना बैंक की शाखा से 4.91 लाख रुपये लूट लिये. बैंक में मौजूद पिउन सूरज कुमार ने लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ बेरहमी से मारपीट की. बैंक प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि सभी बदमाश हथियार से लैस थे. पिस्टल का भय दिखाकर कर्मियों को बंधक लिया व बाथरूम में बंद कर दिया.

  • रास्ते के विवाद में गोली मारकर महिला की हत्या

    हिलसा (नालंदा) : चिकसौरा थाना क्षेत्र के चंदर बिगहा गांव में सोमवार की सुबह रास्ता चौड़ीकरण को लेकर दो गुटों के बीच उत्पन्न विवाद में बदमाशों ने एक महिला को गोली मारकर हत्या कर दी. इस संबंध में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

  • आर्थिक तंगी से परेशान विवाहिता ने जहर खाकर की खुदकुशी

    बिहारशरीफ : रहुई थाना अंतर्गत भागन बिगहा ओपी क्षेत्र के मोरा तालाब गांव में एक विवाहिता ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. यह घटना सोमवार की सुबह घटी. मृतका उक्त गांव निवासी गनौरी यादव की 30 वर्षीया चांदनी कुमारी थी. घटना के संबंध में मृतका के पति गनौरी ने बताया कि वह मजदूरी करने घर से सुबह ही निकल गया था.

  • हत्या मामले में पिता सहित तीन पुत्रों को आजीवन कारावास

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के द्वितीय त्वरित न्यायाधीश मो शाहिद रइस ने साक्ष्य सही पाते हुए हत्या के आरोपित पिता नंदे गोप तथा उनके पुत्रों गोरेलाल, नूनू व धुरी गोप को दोषी करार करते हुए सजा दी.

  • सभी बीसीएम के वेतन पर रोक

    बिहारशरीफ : आयुष्मान भारत योजना की प्रगति की समीक्षात्मक बैठक स्थानीय समाहरणालय अवस्थित हरदेव भवन परिसर में सोमवार को हुई. इस समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता डीडीसी राकेश कुमार ने की. इस दौरान उन्होंने जिले में आयुष्मान भारत योजना की प्रगति की समीक्षा की.

  • मेले में तीन प्रखंडों के 36 लाभुकों को मिले वाहन

    बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना को सफल बनाने तथा गांव के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रखंड स्तर पर परिवहन मेले का आयोजन किया जा रहा है. कई प्रखंडों में परिवहन मेले का आयोजन कर लाभुकों को वाहन की चाबी सौंपी गयी है.

  • जलापूर्ति योजना से हजारों की आबादी को होगा फायदा

    बिहारशरीफ : सिलाव बहुग्रामीण जलापूर्ति योजना का क्रियान्वयन तेज गति से हो रहा है. इस योजना के पूरा हो जाने पर आसपास के गांवों सहित करीब 50 हजार की आबादी को पीने का शुद्ध पानी मिलने लगेगा. सोमवार को जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने सिलाव बहुग्रामीण जलापूर्ति योजना के कार्य का निरीक्षण किया.

  • बिहारशरीफ : महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि का आयोजन ऐतिहासिक होगा : संजय सिंह

    बिहारशरीफ : 20 जनवरी को राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि का आयोजन पटना के मिलर हाइस्कूल मैदान में होगा. इसको लेकर महाराणा प्रताप आयोजन समिति के अध्यक्ष और जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह लगातार पूरे बिहार में दौरा कर रहे हैं.

  • नालंदा : हत्या मामले में तीन भाइयों को आजीवन कारावास

    हिलसा (नालंदा) : शुक्रवार को हिलसा व्यवहार न्यायालय के तृतीय अपर जिला सत्र न्यायाधीश जय किशोर दूबे ने 26 वर्ष पुराने हत्या के एक मामले में तीन भाइयों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही तीनों अभियुक्तों पर 10-10 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया गया है.

  • शहर से निकलने वाले कचरे से बनेंगे ईंट व टाइल्स

    बिहारशरीफ : शहर से प्रतिदिन निकलने वाले कचरे से टाइल्स एवं ईंट बनाया जायेगा. शहर से प्रतिदिन करीब 50 से 60 टन कूड़ा-कचरा निकलता है. शहर से इतनी मात्रा में निकलने वाला कचरा नगर निगम के लिए सिरदर्द बना हुआ है .

  • लड़की देख कर लौट रहे युवक की हादसे में मौत

    बाढ़ : भदौर थाने की लालपुरा टर्निंग के पास अपनी शादी के लिए लड़की देख कर लौट रहा युवक दुर्योधन चौहान (18 वर्ष) तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित होकर बाइक सहित सड़क की रेलिंग तोड़कर गड्ढे में गिर गया. इस हादसे में उसकी मौत हो गयी. वहीं दूसरी तरफ बाइक पर सवार लखन चौहान (24 वर्ष) गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • सर्द हवाओं व ठंड से कांप रहे लोग पारा पहुंचा नौ डिग्री सेल्सियस

    बिहारशरीफ : जिले में सर्द हवाओं के चलने एवं ठंड से लोग परेशान हैं. सर्द हवाओं से लोग दिनभर कांपते रहते हैं . गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 18 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

  • पति ने महिला थाने में खाया जहर

    बिहारशरीफ : अमूनन पति द्वारा प्रताड़ना के बाद पत्नी द्वारा आवेश में आकर जहर खाने की बात सुनी जाती है. लेकिन इस बार एक पति अपनी पत्नी की प्रताड़ना से इस कदर प्रताड़ित हो गया कि आखिर उसने जहर खाकर अपने जीवनलीला समाप्त करने का भरसक प्रयास किया. दरअसल, यह पूरा मामला बिहार थाना क्षेत्र के टिकुलीपर मोहल्ले से जुड़ा है. प्रताड़ित युवक उक्त मोहल्ले का गुड्डू है.

  • हिलसा से भागी लड़की ने थाने में किया आत्मसमर्पण

    हिलसा (नालंदा) : स्थानीय शहर से एक सप्ताह पूर्व हिलसा से भागी गयी लड़की ने पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते गुरुवार को हिलसा थाने में आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस ने लड़की को 164 का बयान दर्ज कराने के लिए व्यवहार न्यायालय में प्रस्तुत किया है. बताया जाता है कि मां-पिता की डांट पड़ने पर एक नाबालिग लड़की घर से 40000 रुपये लेकर फरार हो गयी थी.

  • लूट कांड के अपराधी किये गये गिरफ्तार

    इस्लामपुर (नालंदा) : खोदागंज थानाध्यक्ष रामप्रकाश सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर खोदागंज बाजार स्थित नरेश होटल में छापेमारी कर खोदागंज थाना एवं इस्लामपुर थाना क्षेत्र के कई लूट कांड सहित आर्म्स एक्ट के कुख्यात अपराधी निरंजन कुमार उर्फ पिन्टू को गिरफ्तार कर खोदागंज पुलिस ने इस्लामपुर थाना पुलिस के हवाले कर किया. घटना के संबंध मे खोदागंज थानाध्यक्ष रामप्रकाश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी निरंजन कुमार उर्फ पिन्टू इस्लामपुर थाना क्षेत्र के गणेशी विगहा गांव निवासी बताया जाता है.

  • पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने महिला थाने में खाया जहर

    बिहारशरीफ : अमूनन पति द्वारा प्रताड़ना के बाद पत्नी द्वारा आवेश में आकर जहर खाने की बात सुनी जाती है. लेकिन, इस बार एक पति अपनी पत्नी की प्रताड़ना से इस कदर प्रताड़ित हो गया कि आखिर उसने जहर खाकर अपने जीवनलीला समाप्त करने का भरसक प्रयास किया

  • मोकामा से नालंदा आयेगा गंगा जल, घोड़ा कटोरा में होगा स्टोर

    बिहारशरीफ : जिले के राजगीर व बिहारशरीफ शहर की पेयजल की समस्या का निराकरण जल्द होगा. पवित्र गंगा नदी का जल जल्द ही राजगीर, बिहारशरीफ शहर के अलावा नवादा व गया जिलों के लोग पी सकेंगे. जल संसाधन विभाग इन स्थानों पर पेयजल के रूप में गंगा जल पहुंचाने की योजना पर काम कर रहा है.

  • नल जल योजना की जांच करने हुसेना पहुंची विशेष जांच टीम

    बिहारशरीफ : सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना की जांच जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है. अनियमितता एवं मुखिया व वार्ड सदस्यों द्वारा राशि गबन का मामला उजागर होता जा रहा है. इस योजना की सच्चाई आम लोगों के सामने आती है तब लोग अचंभित हो जाते हैं.

  • चाय दुकान की झोंपड़ी को रात में दबंगों ने उजाड़ा

    बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के श्रम कल्याण केंद्र के समीप कुछ दबंगों द्वारा मंगलवार की देर रात्रि एक गरीब महिला की दुकान की झोंपड़ी को न केवल ध्वस्त कर दिया गया. इसी दौरान दुकान में लूटपाट भी की गयी. बताया जाता है कि उक्त जगह पर सोना देवी नामक महिला गत 30 वर्षों से चाय की दुकान चला रही थी.

  • इ औषधि की व्यवस्था करें सुदृढ़, नहीं तो वेतन होगा बंद

    बिहारशरीफ : सदर अस्पताल के सभागार में बुधवार को इ औषधि की समीक्षात्मक बैठक की गयी. बैठक में सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने पीएचसी वार इ औषधि की व्यवस्था, दवा वितरण की स्थिति व दवा की उपलब्धता की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान जिले के तीन पीएचसी की इ औषधि व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त नहीं पायी गयी.

  • किसानों ने सब्सिडी के लिए दिया था आवेदन

    बिंद (नालंदा) : स्थानीय प्रखंड की सात पंचायतों के कुल 9127 किसानों ने फसल सुखाड़ क्षति व बाढ़ क्षति इनपुट सब्सिडी के लिए आवेदन किया है. सब्सिडी के सबसे अधिक ताजनीपुर तो सबसे कम जहाना पंचायत के किसानों ने आवेदन किया है.

  • मांगों को लेकर डीलरों ने शहर में किया प्रदर्शन

    बिहारशरीफ : बिहार प्रदेश फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों ने बुधवार को अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर शहर में प्रदर्शन किया. स्थानीय श्रम कल्याण केंद्र में इकट्ठा होकर डीलर प्रदर्शन करते हुए समाहरणालय पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला पदाधिकारी को सौंपा. प्रदर्शन कर रहे डीलरों ने कहा कि अपनी लंबित मांगों की पूर्ति के लिए सूबे के डीलर एक जनवरी 2020 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

  • 22 तक पूरी करें सेवादारों के रहने की व्यवस्था

    बिहारशरीफ : राजगीर में आयोजित होनेवाले गुरु नानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व समारोह की तैयारी की समीक्षा के लिए जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में सोमवार की देर संध्या में संबंधित अधिकारियों की बैठक हुई. प्रकाश पर्व के अवसर पर राजगीर में 25 से 27 दिसंबर तक विशेष समारोह का आयोजन किया जायेगा. जिला पदाधिकारी ने अधिकारियों को हॉकी ग्राउंड में बनाये जा रहे लंगर हॉल तथा सेवादारों के आवासन स्थल के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.

  • बिहार बंद का रालोसपा ने किया समर्थन

    बिहारशरीफ : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की जिला इकाई की मंगलवार को सोहसराय में जिलाध्यक्ष सोनू कुशवाहा की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में 19 व 21 दिसंबर को बुलाये गये बिहार बंद का समर्थन किया गया. जिलाध्यक्ष सोनू कुशवाहा ने कहा कि एनआरसी, महंगाई के विरोध में 23 दिसंबर को शहर में साइकिल रैली निकाली जायेगी.

  • मुखिया व पंचायत सचिवों का दो दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

    बिहारशरीफ : ग्राम पंचायतों के हिसाब- किताब को डिजिटल करने और उसे पारदर्शी बनाने के लिए बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी तथा पंचायती राज विभाग का संयुक्त रूप से तीन प्रखंडों के सभी मुखिया एवं पंचायत सचिवों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया.

  • तेज हवाओं ने बढ़ायी कनकनी व ठिठुरन

    बिहारशरीफ :जिले में मंगलवार को सर्द हवाओं के चलने से कनकनी व ठिठुरन बढ़ गयी है. अचानक मौसम के मिजाज में बदलाव देखा जा रहा है. तेज पछुआ हवा के चलने से लोग ठिठुरने लगे हैं और घरों में बंद होने को मजबूर हो गये हैं. ठंड ठिठुरन से बचने के लिए चौक-चौराहों से लेकर घरों में अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. ठंड के कारण लोगो की काम की रफ्तार थम सी गयी है. मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस. जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

  • चार डॉक्टरों समेत सात कर्मियों के वेतन पर रोक

    बिहारशरीफ : बिना सूचना के ड्यूटी से गायब रहने वाले चिकित्सा पदाधिकारी से लेकर स्वास्थ्यकर्मियों के लिए अच्छी खबर नहीं है. जिला स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारी एेसे लोगों की पहचान कर कार्रवाई करनी शुरू कर दी गयी है. मंगलवार को जिले के दो अस्पतालों के चार डॉक्टरों समेत सात स्वास्थ्य कर्मचारियों पर कार्रवाई की गाज गिर गयी है.

  • कृषि कार्य में बेहतर उपलब्धि हासिल करनेवाले किसान होंगे पुरस्कृत

    बिहारशरीफ : जिले के किसानों के लिए एक अच्छी खबर है. किसानों को प्रोत्साहित किया जायेगा. कृषि कार्यों में बेहतर उपलब्धि हासिल करनेवाले किसान पुरस्कृत किये जायेंगे. सरकार की योजना के मुताबिक कृषि विभाग एेसे किसानों को चिह्नित कर सूची तैयार करेगी.

  • बढ़ रही है ठंड, बरतें सावधानी

    ठिठुरन बढ़ने से लोग ऊनी कपड़े पहन जगह-जगह अलाव के पास हाथ पैर से नजर आ रहे हैं. ठंड बढ़ने से रोगियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. सदर अस्पताल ने इन दिनों प्रतिदिन 500 मरीज इलाज कराने आ रहे हैं. इनमें से 100 से अधिक मरीज ठंड के पीड़ित होते हैं.

  • बुजुर्ग को रेलवे स्टेशन पर छोड़ परिजन लापता

    बिहारशरीफ : कहते हैं बुढ़ापे में अपनो का ही एकमात्र सहारा होता है. लेकिन जब अपना ही मुंह मोड़ ले तो फिर क्या हो सकता है. रिश्ते को तार-तार करनेवाली यह घटना बिहार शरीफ के मोगल कुआं में हुई है. जब एक बुजुर्ग को उनकी पत्नी व बच्चों ने रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर अपने किराये के मकान को खाली कर फरार हो गये. पेशे से रिक्शा चालक अर्जुन राम को उनकी पत्नी देवंती देवी, दो बेटा एवं एक बेटी छोड़कर सोमवार की संध्या फरार हो गये.

  • रेस्टोरेंट में खराब खाना परोसने पर हंगामा, जांच जुटी पुलिस

    बिहारशरीफ : शहर के लहेरी थाना के रामचंद्रपुर नाला रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में खराब खाना परोसे जाने को लेकर ग्राहकों ने रविवार की देर संध्या मैनेजर व अन्य कर्मियों के साथ नोक-झोंक की. मैनेजर व अन्य कर्मियों पर बदसलूकी व मारपीट का आरोप भी है. ग्राहकों को कर्मियों द्वारा बंधक बनाने का भी आरोप है. इसमें से तीन ग्राहक कराटे के चैंपियन भी बताये जा रहे हैं. ऐसे में कर्मियों द्वारा एक साथ पांच ग्राहकों को रेस्टोरेंट की एक केबिन में बंधक बनाने की बात लोगों को पच नहीं रही है.

  • आज से बुद्ध पूर्णिमा एक्स ट्रेन का परिचालन रहेगा बंद

    राजगीर : आज से राजगीर से खुलकर वाराणसी को जानेवाली बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद रहेगा. यह ट्रेन इस वर्ष आखिरी बार 17 दिसंबर सोमवार की रात सारनाथ के लिए रवाना हुई. पूर्व मध्य रेलवे जोन द्वारा जारी नोटिफिकेशन में यह निर्णय लिया गया है, जिसके तहत राजगीर-वाराणसी-राजगीर अप एंड डाउन ट्रेन संख्या क्रमशः 14223 और 14224 का परिचालन बंद रखने की घोषणा दिसंबर और जनवरी माह में संभावित घने कोहरे तथा सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए किया गया है, जो 1 फरवरी, 2020 तक प्रभावी रहेगा.

  • नालंदा विवि : सहभागी देशों से तीन वर्षों से अंशदान नहीं

    नयी दिल्ली : नालंदा विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए भारत, चीन, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, लाओस जैसे देशों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये थे, लेकिन पिछले तीन वर्षों में भारत के अलावा किसी अन्य देश ने कोई योगदान नहीं दिया. विदेश मंत्रालय ने संसद की एक समिति को यह जानकारी दी. समिति ने कहा है कि मंत्रालय को इस कार्य में सहायता के लिए अन्य सहभागी देशों से अंशदान प्राप्त करने की संभावनाएं तलाशनी चाहिए.

  • अज्ञात वाहन ने दो युवकों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा रेफर

    बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र में वृंदावन मैरेज हॉल के पास गुरुवार की अहले सुबह अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया. इससे एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मृतक की पहचान लहेरी थाने के शिवपुरी गांधी नगर मोहल्ला निवासी रास बिहारी सिंह के पुत्र सुमित कुमार उर्फ प्रीतम के रूप में की गयी.

  • बदमाशों ने मारपीट कर किया जख्मी, घर में की तोड़फोड़

    बिहारशरीफ : बिहार थाने के अंबेर मोहल्ले में पड़ोसी बदमाशों ने एक युवक को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना मंगलवार की सुबह घटी. जख्मी रोहित राज की मां किरण देवी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में मोहल्ले के राजू समेत कुल तीन लोगों को आरोपित किया गया है.

  • पत्नी के दशकर्म के विधि-विधान में शामिल होने गये पति की सदमे में मौत

    नालंदा : बिहार के नालंदा में गुरुवार को सरमेरा प्रखंड मुख्यालय में एक अजीब हादसा हो गया, जिसको लेकर सभी लोग हतप्रभ तथा अचंभित हैं. गुरुवार को अपनी दिवंगत पत्नी के दशकर्म के विधि-विधान में शामिल होने गये पति सरमेरा गांव निवासी विशुनी राम की मौके पर मौत हो गयी. मृतक की पत्नी दारो देवी की मौत विगत 2 दिसंबर को हुई थी, इसे लेकर उनके गोतिया भाई एवं अन्य परिजन गांव स्थित बड़ी ठाकुरबाड़ी के पास अपना-अपना बाल मुंडन करा रहे थे. इस बीच मृतका दारो देवी के पति भी वहां पहुंचे परंतु पत्नी की मौत के सदमे को बर्दाश्त नहीं कर सके. फलस्वरूप मौके पर पति की जान चली गयी.

  • दालान में सोये सरपंच को की गोलियों से छलनी, एक धराया

    बिहारशरीफ/हिलसा : नालंदा के चिकसौरा थाने के कमरथु गांव में हथियारबंद बदमाशों ने मंगलवार की देर रात दालान पर सोये मकरौता पंचायत के सरपंच को गोलियों से छलनी कर दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. मृतक कमरथु गांव निवासी देवकी यादव के 55 वर्षीय पुत्र सुभाष यादव थे.

  • अधिगृहीत भूमि के महज 12 किसानों को ही मिला अवार्ड

    नालंदा : भू-अर्जन विभाग द्वारा जुआफर बाजार मिडिल स्कूल में आयोजित दो दिवसीय शिविर में बड़गांव पंचायत के मात्र 12 किसानों को अधिग्रहीत भूमि के एवज में अवार्ड का भुगतान किया गया. सिलाव-नूरसराय पथ निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि का अवार्ड भुगतान के लिए डीएम योगेंद्र सिंह के आदेश पर विशेष शिविर का आयोजन किया गया था.

  • 20 दवा दुकानदारों का लाइसेंस किया गया रद्द

    बिहारशरीफ : सरकारी मापदंड के मुताबिक संचालित नहीं होने वाले दवा दुकानदारों को चिह्नित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. जांच में सरकारी मापदंड पूरा नहीं पाये जाने पर नोटिस जारी करने से लेकर दुकान का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जा रही है. जिला औषधि नियंत्रण विभाग ने इस वर्ष अब तक जिले के 20 दवा दुकानदारों के लाइसेंस को रद्द कर दिया है. साथ ही 220 दुकानदारों को नोटिस जारी किया जा चुका है. विभिन्न मामलों में लाइसेंस रद्द करने व नोटिस जारी करने की कार्रवाई की गयी है.

  • परिवहन मेले में 30 लाभुकों को मिला वाहन

    बिहारशरीफ/चंडी : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के लाभुकों को सुगमता पूर्वक वाहन क्रय करने के लिये जिला परिवहन विभाग ने चंडी प्रखंड परिसर में परिवहन मेले का आयोजन किया, जिसमें डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रूप से 30 लाभुकों को वाहन क्रय की स्वीकृति मिली.

  • कृषि इनपुट अनुदान के लिए आये 1.11 लाख आवेदन

    बिहारशरीफ : कृषि इनपुट अनुदान के लिए जिला कृषि विभाग को 1.11 लाख आवेदन प्राप्त हुआ है. फसल क्षतिपूर्ति की राशि का लाभ लेने के लिए जिले के किसानों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. किसानों से प्राप्त आवेदनों की अब जांच की जायेगी. आवेदन जांच का काम गुरुवार से शुरू किया जायेगा. इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • आमजनों को योजनाओं से जोड़ें

    गढ़हारा : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय परिसर में मंगलवार को बेगूसराय प्रक्षेत्र के कार्यालय सभागार में शाखा प्रबंधकों की बैठक हुई. अध्यक्षता दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष डॉ.एसए जावेद ने की. बैठक में अध्यक्ष डॉ जावेद ने मौजूद शाखा प्रबंधकों से बैंकों के आय-व्यय व ऋण संबंधी जानकारी ली. इस दौरान श्री जावेद ने बैंकों में ग्राहकों की संख्या बढ़ाने को लेकर कई महत्त्वपूर्ण निर्देश दिये.

  • निगमकर्मियों को कर्मचारी राज्य बीमा निगम का मिलेगा लाभ

    बिहारशरीफ : नगर निगम द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मियों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम की सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रहा है. इसकी जानकारी देते हुए नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल ने बताया कि कर्मचारी राज्य बीमा भारत के योजना, एकीकृत सामाजिक सुरक्षा के लिये संगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा उपलब्ध कराने और आकस्मिकताओं में उनके आश्रित जैसी बीमारी, प्रसूति या मृत्यु और एक रोजगार में चोट या रोग के कारण विकलांगता अनुरूप योजना है.

  • तंग गलियों में चल रहीं अवैध फैक्टरियां हादसों का सबब

    बिहारशरीफ : किसी भी फैक्टरी में अग्नि सुरक्षा का इंतजाम सुरक्षा के लिहाज से बेहद जरूरी है. इसके लिए मानक भी तय है, मगर खर्च बचाने की नीयत से फैक्टरी संचालक इसकी अनदेखी करने से नहीं चूक रहे हैं.

  • पत्नी को मायके पहुंचा खिलाया जहर, मौत

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाने के कोरई गांव में पति द्वारा पत्नी को जहर खिलाकर मारने का मामला प्रकाश में आया है. घटना सोमवार की सुबह घटी. मृतका कोरई गांव निवासी मिथलेश कुमार की 28 वर्षीया पुत्री विभा देवी है. विभा का ससुराल पटना सिटी का शाहाबाद गांव है. मृतका के पिता मिथलेश ने बताया कि उन्होंने अपने एकलौती पुत्री विभा की शादी मार्च 2012 में पटना सिटी के शाहाबाद गांव निवासी रामाशीष यादव के पुत्र कुंदन कुमार के साथ दान दहेज देकर की थी.

  • शहरी पक्की नाली-गली योजना में 8.5 करोड़ की योजनाओं को स्वीकृति

    बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री शहरी पक्की नाली गली पक्कीकरण योजना के तहत रविवार को नगर निगम द्वारा आठ करोड़ की योजनाओं को टेंडर के लिये भेजा गया है. अगले 15 दिन में आठ करोड़ की और योजनाएं टेंडर के लिए भेजी जायेंगी. इसकी जानकारी देते हुए नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री शहरी पक्की नाली गली योजना में रविवार को भेजा गया टेंडर करीब 20 दिन बाद खुलेगा.

  • सैलानियों को लुभाता है नालंदा का पर्यटन स्थल

    नालंदा : प्रदेश में सबसे अधिक विविधता वाला पर्यटन स्थल नालंदा में है. यहां दुनिया का पहला आवासीय विश्वविद्यालय नालंदा महाविहार का भग्नावशेष भी है तो चीन की दीवार से भी पुरानी साइक्लोपिनियन वाल. विश्व की सबसे पुरानी पहाड़ी राजगीर में है. प्राकृतिक सौंदर्य से भरापूरा जंगल, घाटी और वादियां भी हैं.

  • सरकारी कार्यालयों में अनावश्यक बिजली खपत पर लगेगी रोक

    बिहारशरीफ : सभी सरकारी कार्यालयों एवं उसके परिसरों में बिजली का अनावश्यक उपयोग रोकने तथा बिजली की खपत में कमी लाने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. सभी सरकारी कार्यालयों के वर्ष 2019 के महीने की बिजली खपत को वर्ष 2018 के उसी महीने की बिजली खपत से तुलना कर बिजली खपत में कमी या वृद्धि का लेखा-जोखा तैयार करने को कहा गया है.

  • घोरहरी मध्य विद्यालय के हेडमास्टर की गोली मारकर हत्या, सड़क जाम

    चंडी (नालंदा) : चंडी थाने के कोयल बीघा गांव के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने बाइक पर रहे सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना गुरुवार की सुबह घटी. मृतक धर्मेंद्र कुमार चंडी थाने के घोरहरी मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक थे.

  • दर्जनों हथियारबंद बदमाशों ने राहगीरों से की लूटपाट

    हरनौत (नालंदा) : बीती रात कल्याणविगहा ओपी क्षेत्र अंतर्गत अस्पताल मोड़ के पास आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने कई राहगीरों से जमकर मारपीट कर लूटपाट की. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को स्थानीय कल्याणविगहा ओपी का घेराव करते हुए पुलिस का जमकर विरोध किया.

  • जिले के 59 आहर-पइन व 12 तालाबों का होगा जीर्णोद्धार

    बिहारशरीफ : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जिले के आहर-पइन व तालाब के दिन बहुरने वाले हैं. लघु सिंचाई विभाग द्वारा जिले के 61 योजनाओं पर काम किया जाना है. इसमें 59 पइन व 12 तालाब शामिल हैं. इन आहर-पइन व तालाब का जीर्णोद्धार किया जाना है. जिन 12 तालाबों का जीर्णोद्धार किया जाना है, वे सभी एक एकड़ से अधिक के तालाब हैं.

  • जिले के 59 आहर-पइन व 12 तालाबों का होगा जीर्णोद्धार

    बिहारशरीफ : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जिले के आहर-पइन व तालाब के दिन बहुरने वाले हैं. लघु सिंचाई विभाग द्वारा जिले के 61 योजनाओं पर काम किया जाना है. इसमें 59 पइन व 12 तालाब शामिल हैं.

  • ब्लास्ट से दहला कोयरी टोला मकान उड़ा, दो जख्मी, दहशत

    बिहारशरीफ/सिलाव : सिलाव थाना क्षेत्र के सिलाव डीह स्थित कोयरी टोला स्थित एक मकान में भयंकर विस्फोट से दो लोग जख्मी हो गये. मकान का एक हिस्सा भी तेज धमाके के साथ धाराशायी हो गया. यह घटना बुधवार की संध्या घटी.

  • हेड कांस्टेबल को ट्रैक्टर ने कुचला, मौत

    बिहारशरीफ : सड़क हादसे में बाइक सवार हेड कांस्टेबल की मौके पर मौत हो गयी. यह घटना बुधवार की दोपहर दीपनगर थाने के पावा गांव के समीप घटी. मृतक मानपुर थाना के प्रभु बिगहा गांव निवासी 44 वर्षीय रामजन्म प्रसाद थे. वर्तमान में रामजन्म वैशाली जिले के रुस्तमपुर ओपी में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे. परिजनों ने बताया कि रामजन्म ओपी से अवकाश लेकर अपने गांव आये हुए थे. वह बुधवार को अपने बाइक पर सवार होकर घर से ड्यूटी के लिए रुस्तमपुर ओपी जा रहे थे.

  • धान खरीद में हैं कई बाधाएं, किसान परेशान

    बिहारशरीफ : जिले में धान खरीद का लक्ष्य पाना इस वर्ष भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है. 15 नवंबर से शुरू हुए धान अधिप्राप्ति के बावजूद अब तक जिले में धान अधिप्राप्ति शून्य है. हालांकि इसके पीछे मुख्य रूप से जिले में चल रहे पैक्स निर्वाचन प्रक्रिया को ही जिम्मेदार माना जा रहा है.

  • बिहार : नालंदा के सिलाव में भीषण ब्लास्ट से मकान का एक हिस्सा उड़ा, दो जख्मी

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ के सिलाव थाना क्षेत्र के सिलाव डीह स्थित कोयरी टोला स्थित एक मकान में भयंकर विस्फोट से दो लोग जख्मी हो गये. मकान का एक हिस्सा भी तेज धमाके के साथ धाराशायी हो गया. यह घटना बुधवार की संध्या घटी. हादसे में एक व्यक्ति सिलाव खारी कुआं निवासी मुन्ना कसेरा, पिता राम पदारथ कसेरा बुरी तरह से जख्मी है, जबकि दूसरा जख्मी हिसुआ निवासी गोपाल कसेरा की नाजुक स्थिति को देखते हुए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है. हालांकि पुलिस सिर्फ जख्मी मुना कसेरा को ही ढूंढ़ पायी है. लेकिन, मकान मालिक समेत घर में मौजूद अन्य व्यक्ति फरार हो गये हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

  • नालंदा में गर्भवती महिला, पति व बेटी की गला दबाकर हत्या

    बिंद (नालंदा) : बिंद थाने के मसीयाडीह गांव के पास पइन से पुलिस ने मंगलवार की सुबह तीन शव बरामद किये है. मृतकों की पहचान मसीयाडीह गांव निवासी सुरेंद्र यादव की पुत्री मिंतू देवी, दामाद सन्नी यादव और नतिनी नंदनी कुमारी के रूप में हुई है. मिंतू देवी के पति सन्नी यादव पटना जिले के बख्तियारपुर थाने के मीसी गांव के थे.

  • मलमास मेले से पहले कुंडों को करें पुनर्जीवित

    बिहारशरीफ/नालंदा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर के जमीनदोज कुंडों को मलमास मेला शुरू होने से पहले पुनर्जीवित करने का आदेश जारी किया है. अस्तित्वहीन इन कुंडों को पुनर्जीवित करने के लिए लघु सिंचाई विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पर्यटन विभाग, पंचायती राज विभाग के सचिव और नालंदा के डीएम को सीएम ने आदेश जारी किया है.

  • जिले के 2740 जल क्षेत्रों में हो रहा मछली का उत्पादन

    बिहारशरीफ : जिले के मछलीप्रेमियों को अब आंध्रा व अन्य प्रदेशों की मछली खाने से जल्द ही निजात मिलेगी. लोकल मछली उत्पादन में वृद्धि के कारण अब यहां के लोगों की थाली में ताजी मछली खाने को मिल सकेगी.

  • बिहारशरीफ में रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर का मकान हुआ जब्त

    पटना/बिहारशरीफ : आय से अधिक संपत्ति के मामले में कटिहार के ग्रामीण अभियंत्रण संगठन से रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर सुखदेव महतो के नालंदा जिले के बिहारशरीफ स्थित तीन मंजिले मकान को राज्य सरकार ने जब्त कर लिया है. भागलपुर स्थित निगरानी की विशेष अदालत ने इसकी जब्ती का आदेश दिया था.

  • नालंदा : हिरण्य पर्वत पर बनेगा चेक डैम : सीएम

    बिहारशरीफ (नालंदा) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने हिरण्य पर्वत पर बारिश के पानी को संरक्षित करने के लिए चेक डैम बनाने की कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया.

  • मुख्यमंत्री पहुंचे बिहारशरीफ, हिरण्य पर्वत का किया निरीक्षण, जल संरक्षण एवं पर्यटन के विकास को लेकर दिये सुझाव

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिहारशरीफ स्थित हिरण्य पर्वत पर पर्यटन के विकास की संभावना को लेकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने संपूर्ण पहाड़ी के कैचमेंट एरिया के वर्षा जल को चेकडैम बनाकर पहाड़ी के ऊपर ही संचित एवं संरक्षित करने की संभावना पर कार्ययोजना बनाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री को बताया गया कि नगर निगम बिहारशरीफ द्वारा पहाड़ी के ऊपर सोलर प्लांट लगाने की भी कार्ययोजना बनायी गयी है, इस दिशा में आगे की कार्रवाई की जायेगी.

  • राजगीर महोत्सव : चिठ्ठी आयी है आयी है चिट्ठी आयी है, वतन से..

    राजगीर (नालंदा) : सोमवार से बुधवार तक आयोजित होनेवाली तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार की शाम मंगलाचरण से शुरू हुई. इसके बाद गजल सम्राट पद्मश्री पंकज उधास के स्वर लहरी राजगीर की पंचपहाड़ियों में गूंज उठीं. पंकज उदास जो कि भारत सिनेमा जगत के जाने माने हस्तियों में से हैं, उनके स्टेज पर आते ही दर्शकों ने उन्हें तालियों से स्वागत किया.

  • तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन

    राजगीर : राजगीर के कन्वेंशन हॉल में तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को किया. इस मौके पर सीएम ने जहां राजगीर के पौराणिक इतिहास की चर्चा की, वहीं यहां गिरते जलस्तर पर चिंता भी जतायी. उन्होंने भू-जल के अंधाधुंध दोहन से बचने की अपील करते हुए कहा कि यहां के निवासियों के पेयजल की समस्या दूर करने के लिए हम गंगा का पानी यहां ला रहे हैं. गंगा का पानी राजगीर में संगृहीत किया जायेगा और यहां से राजगीर व आसपास के गांवों में आपूर्ति की जायेगी. इतना ही नहीं, हम गंगा के पवित्र जल को बोधगया तक ले जायेंगे.

  • सीएम नीतीश ने राजगीर जाने के क्रम में निर्माणाधीन एनएच- 30ए तथा एसएच-78 का किया निरीक्षण

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने हेतु राजगीर जाने के क्रम में आज एनएच-30ए एवं एसएच-78 बिहटा-सरमेरा और नूरसराय-सिलाव, सालेपुर से तेलमर होते हुए फोर लेन तक सड़क का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नगरनौसा के उत्तर-पूरब की ओर से बाइपास का निर्माण किया जाये. साथ ही चंडी में एनएच-30ए और एसएच-78 के जंक्शन पर जैतीपुर मोड़ के पास अंडरपास बनाया जाये ताकि लोगों को सड़क पार करने में सुविधा हो एवं होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके.

  • मॉब लिंचिंग : भीड़ के हत्थे चढ़े युवक की ऐसे बची जान, एक नजर में यूं समझें पूरा मामला

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र के पॉश इलाके पटेल नगर में मोबाइल चोरी के आरोपी रहे एक युवक मॉब लिचिंग का शिकार होने से बच गया. दरअसल, यह पूरा वाकया रविवार की देर संध्या का है. पूरे मामले में राहत वाली बात यह रही कि सतर्क पुलिस व नागरिकों की सूझबूझ ऐन मौके पर रंग लाया. फिर भीड़ के हत्थे बुरी तरह चढ़ चुके युवक की जान बच गयी. दूसरी ओर गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर उसके दूसरे साथी को पुलिस ने देर रात छापेमारी के दौरान धर दबोचा. इधर, लहेरी थानाध्यक्ष बीरेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि गिरफ्तार दोनों युवकों के विरूद्व प्राथमिकी किया गया है.

  • होटल मालिक के ड्राइवर की हत्या आक्रोशितों ने वाहनों को जलाया

    नगरनौसा (नालंदा) : नगरनौसा थाने के तीना गांव के पास बोखरा पुल पर स्थित नालंदा होटल पर शुक्रवार की शाम होटल मालिक सुरेश प्रसाद के कारचालक को बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान तीना गांव निवासी शिवचरण प्रसाद के 30 वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार के रूप में हुई है़ जानकारी के अनुसार, जदयू विधायक हरिनारायण सिंह के भाई सुरेश प्रसाद नगरनौसा में होटल चलाते हैं. ग्रामीणों ने अनुसार, अपराधी सुरेश प्रसाद की हत्या करने आये थे.

  • बस की चपेट में आने से पुत्र की मौत, पिता जख्मी, सड़क जाम

    स्थानीय थाना क्षेत्र के नाहुव गांव मोड़ के पास एनएच 82 में शुक्रवार को बस की चपेट में आने से एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, मृतक के पिता को भी हल्की चोट आयी है. मृतक का पहचान वारसिलगंज थाना क्षेत्र के भवानी बिगहा गांव निवासी रामचंद्र प्रसाद के 25 वर्षीय पुत्र सुभाष कुमार के रूप में हुई है.

  • बाइक सवार बदमाशों ने की कार चालक की गोली मारकर हत्या

    नगरनौसा थाने के तीना गांव के पास बोखरा पुल पर स्थित नालंदा होटल पर शुक्रवार की संध्या होटल संचालक सुरेश प्रसाद के कारचालक को बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान तीना गांव निवासी शिवचरण प्रसाद के 30 वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार के रूप में की गयी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि कारचालक शैलेश कुमार होटल पर खाना खाने के लिए कार लेकर पहुंचा था.

  • रंगदारी के लिए की वृद्ध की पिटाई

    शुक्रवार को थाना क्षेत्र के मुढ़ारी गांव में रंगदारी को लेकर दो दबंगों ने एक 66 वर्षीय वृद्ध को लाठी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना उस समय घटी जब मुढ़ारी गांव निवासी धनराज सिंह अपने पुत्र सुधीर कुमार के साथ धान काटने के लिए खेत पर गये थे.

  • विज्ञान की पढ़ाई में बाधा बनी प्रयोगशाला की कमी

    बिहारशरीफ : जिले के विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग में व्यवहारिक शिक्षा पाना बहुत बड़ी बाधा है. जिन कॉलेजों में शिक्षक हैं, वहां साधन का अभाव है तथा जहां साधन संपन्न प्रयोगशाला है तो वहां शिक्षक ही नदारद हैं. विद्यार्थियों की शिक्षा में व्यवहारिक शिक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है. ज्ञानवर्द्धन के साथ-साथ अच्छे अंक प्राप्त करने में भी व्यवहारिक शिक्षा महत्वपूर्ण है.

  • राशि मिली, पर स्कूलों ने नहीं खरीदी प्रैक्टिकल सामग्री

    बिहारशरीफ : डीएम नालंदा के निर्देश पर गुरुवार को शिक्षा विभाग के योजना लेखा संकाय के डीपीओ जय बनर्जी द्वारा गुरुवार को एकंगरसराय प्रखंड के दो माध्यमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया.

  • अपहृत छात्र 48 घंटे में सकुशल बरामद, दो अपहर्ता गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर निचली किला स्थित एक किराये के मकान से अपहृत एक छात्र को नालंदा पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया है. छात्र का अपहरण बीते 16 नवंबर की संध्या करीब 6:30 बजे बदमाशों ने कर लिया था. अपहृत छात्र नवादा जिले के वारिसलीगंज थाने के पैंगरी गांव निवासी शिव कुमार का पुत्र रजनीश कुमार है.

  • राजगीर महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे बच्चे

    बिहारशरीफ : जिले के पर्यटन नगर राजगीर में 25 नवंबर से आयोजित होने वाले तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव में जिले के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे. जिला प्रशासन द्वारा डीइओ को बच्चों की महोत्सव में भागीदारी के लिए निर्देश दिये गये हैं.

  • ट्रक व ऑटो की टक्कर में जख्मी महिला की भी मौत

    बिहारशरीफ : गिरियक थाने के दुर्गापुर गांव के समीप ट्रक व ऑटो की टक्कर में जख्मी एक महिला की मौत मंगलवार की देर रात बिहारशरीफ के एक निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान हो गयी. मृतका नवादा के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बरनावां गांव निवासी महेंद्र चौधरी की 34 वर्षीया पत्नी दौलती देवी है. बता दें कि इस हादसे में तब छह लोगों की मौत हो चुकी थी. इधर, एक और जख्मी महिला की मौत के बाद अब मृतकों की संख्या बढ़कर छह से सात हो गयी है.

  • बाइक सवार ने महिला से झपटे एक लाख रुपये

    नूरसराय (नालंदा) : कृष्णा समूह भतहर की दीदियों को पैसा बांटने के लिए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से एक लाख रुपये निकालकर जीविका दीदी से भतहर गांव के डॉ सुरेश प्रसाद के घर के निकट पहुंचने के दौरान बाइक पर सवार दो लुटेरों ने रुपये भरे थैले को झपट लिया.

  • ओपीडी और इमरजेंसी सेवाओं को करें सुदृढ़

    बिहारशरीफ : सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने मंगलवार को जिले के चार अस्पतालों की औचक जांच की. इस दौरान दहपर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक चिकित्सक ड्यूटी से गायब मिले. अनुपस्थित चिकित्सा पदाधिकारी से जवाब-तलब किया गया है.

  • 73 अस्पताल बनेंगे हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर

    बिहारशरीफ : अब एपीएचसी व स्वास्थ्य उपकेंद्रों में भी मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा मिलेगी. विभिन्न चिकित्सा सुविधाओं से लैस होंगे जिले के सब हेल्थ सेंटर. इलाज से लेकर कई तरह की चिकित्सीय जांच की भी व्यवस्था सहज रूप से उपलब्ध होगी. रोगियों को गांव स्तर पर संचालित स्वास्थ्य उपकेंद्रों व एपीएचसी पर भी सहज रूप से चिकित्सा सेवा का लाभ मिल सकेगा. ग्रामीणों को अपनी बीमारियों को इलाज कराने में काफी आसानी हो जायेगी.

  • अभिलेख संधारण में मिलीं कई त्रुटियां

    बिहारशरीफ : पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों में किये जा रहे खर्चों का लेखा-जोखा का संधारण के लिए प्रत्येक पंचायत में लेखापाल कार्यरत हैं. इसके बावजूद अभिलेखों का संधारण कई महीनों से नहीं किया गया है. इसकी जांच के लिए डीपीआरओ परवलपुर एवं रहुई पंचायत में पहुंचे, जहां व्यापक गड़बड़ी पायी गयी. मौके पर संबंधित को फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण पूछा गया है.

  • जांच में विलंब होने पर दिव्यांगों का हंगामा

    बिहारशरीफ : सदर अस्पताल परिसर में सोमवार को दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनवाने के लिए विकलांगों की भीड़ उमड़ पड़ी. दिव्यांग लोग अपने-अपने आवश्यक कागजात लेकर लाइन में कतारबद्ध हो गये. हालांकि विकलांगता प्रमाणपत्र बनवाने आये लोगों ने जांच में विलंब होने पर नाराजगी जतायी व हंगामा किया.

  • कोर्ट मैरिज के बाद फरार हुए प्रेमी-प्रेमिका को मुहल्ले वालों ने पार्क में पकड़ा और फिर...

    नालंदा : बिहार के नांलदा में सिलाव के दो प्रेमी युगल ने थाने परिसर में बने मंदिर में जाकर शादी रचाई. मंदिर में भगवान को साक्षी मान कर प्रेमी ने प्रेमिका के मांग में सिंदूर भर कर अपनी पत्नी स्वीकार किया और फिर घर ले गया. सिलाव के कड़ाह बाजार के रहने वाला प्रेमी अनुज कुमार, जो सिलाव बाइपास पर नवाब मेडिकल हॉल में रहता है. वहीं, प्रेमिका महिमा कुमारी सिलाव में जीवन ज्योति स्कूल में शिक्षक थी. प्रेमी की गहरी दोस्ती प्रेमिका के पिता से है. जिसके कारण जब भी कोई प्रेमिका के घर में बीमार पड़ता था तो उसके घर उसका आना जाना लगा रहता था. इसी बीच दोनों में प्यार हो गया.

  • सात करोड़ रुपये की 46 विकास योजनाओं को दी गयी स्वीकृति

    बिहारशरीफ : नगर निगम बोर्ड की गुरुवार को महापौर वीणा कुमारी व उपमहापौर शर्मिली परवीन की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में महापौर के निर्देश पर नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल ने सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए उन्हें नये सचिव व प्रमंडलीय आयुक्त से परिचय कराया. बैठक में एजेंडेवार चर्चा के दौरान सदस्यों ने सात करोड़ की 46 योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की. उक्त सभी योजनाओं का प्राक्कलन तैयार है, जिसे शुक्रवार को निविदा के लिए भेजा जायेगा.

  • 12 जानलेवा रोगों से बच्चों का टीका करेगा बचाव

    परवलपुर : गुरुवार को परवलपुर बाजार स्थित सार्वजनिक धर्मशाला भवन में काम कर रहा एक राजमिस्त्री छज्जा सहित जमीन पर आ गिरा, जिससे मौके पर उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के शिवचक गांव निवासी स्व सूरजु गोप के 40 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र कुमार यादव के रूप में की गयी.

  • भू-विवाद में मारपीट व फायरिंग, नौ जख्मी

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के मेहनौर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों के बीच फायरिंग व मारपीट हुई. इससे वहां अफरातफरी मच गयी. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. ऐसे में कई लोगों ने अपने घरों में छिपकर जान बचायी. यह घटना गुरंवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे घटी. घटना के पीछे जमीन विवाद की बात सामने आ रही है.

  • नालंदा : ट्रक व ऑटो की टक्कर में छह की मौत

    नालंदा जिले के गिरियक में एनएच 20 पर हुआ हादसा, तीन गंभीर बिहारशरीफ (नालंदा) : गिरियक थाना क्षेत्र के एनएच 20 पर दुर्गा नगर गांव के पास बुधवार की सुबह करीब 11 बजे ट्रक व ऑटो की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. हादसे के बाद ट्रक लेकर चालक भाग गया.

  • एनटीपीसी में लगा नेत्र जांच शिविर

    अपने सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत एनटीपीसी बरौनी द्वारा अथर्व नेत्र अस्पताल के सहयोग से नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन एनटीपीसी बरौनी उपनगरीय स्वास्थ्य केंद्र में किया गया.

  • बैठक में छात्र संघ चुनाव को लेकर हुई चर्चा

    गढ़हारा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गढ़हारा इकाई की बैठक दिनकर की प्रारंभिक पाठशाला मध्य विद्यालय बारो परिसर में बुधवार को हुई. अध्यक्षता उपाध्यक्ष सोनू कुमार ने की.उक्त बैठक में आगामी छात्र संघ के चुनाव को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गयी.वहीं विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता सह सोशल मीडिया प्रभारी सचिन कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद एक ऐसा संगठन है.जिसका क्षेत्र केवल महाविद्यालय नहीं अपितु समाज और राष्ट्र में भी है.

  • अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच के लिए टीम हुई गठित

    बिहारशरीफ :जिले के अल्ट्रासाउंड संचालक हो अलर्ट जाएं. यदि सरकारी मापदंड के अनुसार अल्ट्रासाउंड केंद्र का संचालन नहीं किया जा रहा है तो एेसे केंद्रों के लिए अच्छी खबर नहीं है. जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से एेसे केंद्रों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया गया है. जांच में आवश्यक कागजात आदि सरकार की निर्धारित अर्हता नहीं पायी गयी तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जद में आ जायेंगे. जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी जांच के लिए जिला स्तर से लेकर अनुमंडल स्तर तक छापेमारी टीमें गठित की गयी हैं.

  • बिहारशरीफ बाइपास के निर्माण कार्य का जिला पदाधिकारी ने किया निरीक्षण

    बिहारशरीफ : निर्माणाधीन बिहारशरीफ बाइपास का बुधवार को जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया. जिला पदाधिकारी सबसे पहले सोहसराय हॉल्ट के पास निर्माण एजेंसी के साइट प्लांट का निरीक्षण किया तथा प्लांट व मशीनरी के बारे में जानकारी प्राप्त की.

  • अलग-अलग सड़क हादसों में एक महिला समेत दो जख्मी

    राजगीर (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक महिला समेत दो गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जिसमें बीते मंगलवार की देर रात छबिलापुर थाना क्षेत्र के मुदफ्फरपुर स्थित नालंदा विश्वविद्यालय के गेट नंबर दो के समीप एक बाइक सवार खून‌ से लथपथ सड़क किनारे पड़ा मिला. जिसे इलाज के लिए स्थानीय ग्रामीणों की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर में भर्ती कराया गया. घायल बाइक सवार ने अपना नाम गया, जिले के नीमचक बथानी का निवासी पवन सिंह बताया.

  • विवाहिता की हत्या, शव गायब

    नगरनौसा (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मोहिउदीनपुर गांव में एक नवविवाहिता को ससुराल वालों ने मिलकर उसकी हत्या कर शव को गायब कर दिया. इस संबंध में मृतका के भाई ने नगरनौसा थाने में चार को नामजद करते हुए मामला दर्ज कराया है.

  • विभिन्न मांगों को ले दफादार चौकीदारों ने दिया धरना

    बिहारशरीफ : बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत की जिला इकाई ने बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य सचिव डॉ संत सिंह एवं जिला अध्यक्ष अनंत कुमार ने किया. धरना सभा को संबोधित करते हुए डॉ संत सिंह ने कहा कि बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2019 का विरोध करते हुए कंडिका (8) एवं (9) को हटाने की मांग सरकार से की. उन्होंने कहा कि अभी नियमावली बने दो माह भी नहीं हुए हैं कि पुलिस पदाधिकारी आदेश के विपरीत चौकीदारों व दफादारों को एक थाने से दूसरे थानों में ड्यूटी देने लगे हैं.

  • बिहार : ट्रक ने ऑटोरिक्शा को सामने से मारी टक्कर, पांच लोगों की मौत, चार अन्य जख्मी

    बिहारशरीफ : बिहार के नालंदा जिला के गिरियक थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक ट्रक ने एक ऑटोरिक्शा को सामने से टक्कर मार दी. जिससे ऑटोरिक्शा में सवार पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य जख्मी हो गये. राजगीर के पुलिस उपाधीक्षक सोमनाथ प्रसाद ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए और घायलों को इलाज के वास्ते जिला सदर अस्पताल भेजा जा रहा है.

  • टला बड़ा रेल हादसा, गैस सिलेंडर लदे पिकअप वैन के टकरायी इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस और उसके बाद...

    नालंदा : बिहार के नालंदा में फतुहां-इस्लामपुर रेल खंड पर स्थित रामभवन हॉल्ट के समीप कोसियावां मानव रहित फाटक पर सोमवार को करीब पौने नौ बजे सुबह में इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन एवं गैस सिलेंडर लदे पिकअप भान के बीच टक्कर हो गयी, जिसमें पिकअप भान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और पिकअप पर लदे गैस सिलेंडर जमीन पर गिरकर बिखर गया. घटना की आशंका होते देख पिकअप भान का चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. घटना के बाद ट्रेन करीब आधा घंटे तक रुकी रह गयी.

  • सेक्स रैकेट का खुलासा, दो युवती व सीआईएसएफ जवान समेत तीन आपत्तिजनक स्थिति में धराये

    बिहारशरीफ : नगर थाना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी. नईसराय मुहल्ले के एक घर से सेक्स रैकेट का खुलासा किया. जहां से दो महिला और तीन पुरुष को आपत्तिजनक स्थिति में धर दबोचा, जिसमें एक सीआईएसएफ का जवान शामिल हैं. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. नगर थाना क्षेत्र के नईसराय मुहल्ले के एक घर में सेक्स रैकेट कई दिनों से चल रहा था. इस घर में बाहरी लोगों और लड़कियों का आना-जाना हमेशा से रहता था, जिससे मुहल्लेवासी काफी परेशान थे. समाज पर बुरा असर पड़ने की संभावना हो गयी थी.

  • कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को ले रुट िनर्धािरत िकया गया

    बीहट : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अपनी तैयारियों को चुस्त-दुरुस्त करने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी गुरुवार को सिमरिया धाम पहुंचे.

  • गंगा महा आरती में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

    बीहट : राजकीय कल्पवास मेला में कुंभ सेवा समिति द्वारा सिमरिया के पवित्र गंगा तट पर आयोजित गंगा महा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है. प्रतिदिन चल रही गंगा महा आरती का आकर्षण श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींचने लगा है. आरती स्थल पर लोगों की श्रद्धा और भक्ति देखते ही बन रही है.

  • अत्याधुनिक इ-लाइब्रेरी के रूप में विकसित होगा केंद्रीय पुस्तकालय

    बिहारशरीफ : स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत स्थानीय धनेश्वर घाट स्थित केंद्रीय पुस्तकालय का जीर्णोद्धार किया जायेगा. पुस्तकालय के पुराने भवन का जीर्णोद्धार कर इसे आधुनिक इ-लाइब्रेरी के रूप में विकसित किया जाना है. डीएम योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में पांच सितंबर को केंद्रीय पुस्तकालय प्रबंधकारिणी समिति की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया था.

  • बदमाशों ने हथियार के बल पर ठेलाचालक से लूटे "93 हजार

    बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के एनएच 20 पर श्रीराम पेट्रोल पंप के समीप बंदूक की नोक पर एक झरझरी ठेला के चालक से 93 हजार रुपये अपराधियों ने लूट लिया. देवीसराय स्थित महा वैष्णो आयरन नामक दुकान से झरझरी वाला लोहे का छड़ लेकर हरनौत के चैनपुरा गांव गया था, जहां छड़ उतारकर ग्राहक से रुपये लेकर लौट रहा था.

  • पड़ोसी पर लगाया चोरी का आरोप, मामला दर्ज

    बखरी : सोमवार की रात थाना क्षेत्र के लौछे गांव में एक घर से चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि गांव के ही त्रिभुवन महतो यहां चोरों ने चोरी की. घर में रखे दो बक्से को गायब कर दिया. बताया जाता है कि बक्से में पैंतीस हजार नकद सहित तीन भर सोना व जरूरी कागजात थे. घटना की जानकारी परिजनों को सुबह उठने पर पता चला. पीडि़त ने मामले की जानकारी स्थ