• सरकारी कार्यालयों में अनावश्यक बिजली खपत पर लगेगी रोक

    बिहारशरीफ : सभी सरकारी कार्यालयों एवं उसके परिसरों में बिजली का अनावश्यक उपयोग रोकने तथा बिजली की खपत में कमी लाने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. सभी सरकारी कार्यालयों के वर्ष 2019 के महीने की बिजली खपत को वर्ष 2018 के उसी महीने की बिजली खपत से तुलना कर बिजली खपत में कमी या वृद्धि का लेखा-जोखा तैयार करने को कहा गया है.

  • घोरहरी मध्य विद्यालय के हेडमास्टर की गोली मारकर हत्या, सड़क जाम

    चंडी (नालंदा) : चंडी थाने के कोयल बीघा गांव के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने बाइक पर रहे सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना गुरुवार की सुबह घटी. मृतक धर्मेंद्र कुमार चंडी थाने के घोरहरी मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक थे.

  • दर्जनों हथियारबंद बदमाशों ने राहगीरों से की लूटपाट

    हरनौत (नालंदा) : बीती रात कल्याणविगहा ओपी क्षेत्र अंतर्गत अस्पताल मोड़ के पास आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने कई राहगीरों से जमकर मारपीट कर लूटपाट की. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को स्थानीय कल्याणविगहा ओपी का घेराव करते हुए पुलिस का जमकर विरोध किया.

  • जिले के 59 आहर-पइन व 12 तालाबों का होगा जीर्णोद्धार

    बिहारशरीफ : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जिले के आहर-पइन व तालाब के दिन बहुरने वाले हैं. लघु सिंचाई विभाग द्वारा जिले के 61 योजनाओं पर काम किया जाना है. इसमें 59 पइन व 12 तालाब शामिल हैं. इन आहर-पइन व तालाब का जीर्णोद्धार किया जाना है. जिन 12 तालाबों का जीर्णोद्धार किया जाना है, वे सभी एक एकड़ से अधिक के तालाब हैं.

  • जिले के 59 आहर-पइन व 12 तालाबों का होगा जीर्णोद्धार

    बिहारशरीफ : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत जिले के आहर-पइन व तालाब के दिन बहुरने वाले हैं. लघु सिंचाई विभाग द्वारा जिले के 61 योजनाओं पर काम किया जाना है. इसमें 59 पइन व 12 तालाब शामिल हैं.

  • ब्लास्ट से दहला कोयरी टोला मकान उड़ा, दो जख्मी, दहशत

    बिहारशरीफ/सिलाव : सिलाव थाना क्षेत्र के सिलाव डीह स्थित कोयरी टोला स्थित एक मकान में भयंकर विस्फोट से दो लोग जख्मी हो गये. मकान का एक हिस्सा भी तेज धमाके के साथ धाराशायी हो गया. यह घटना बुधवार की संध्या घटी.

  • हेड कांस्टेबल को ट्रैक्टर ने कुचला, मौत

    बिहारशरीफ : सड़क हादसे में बाइक सवार हेड कांस्टेबल की मौके पर मौत हो गयी. यह घटना बुधवार की दोपहर दीपनगर थाने के पावा गांव के समीप घटी. मृतक मानपुर थाना के प्रभु बिगहा गांव निवासी 44 वर्षीय रामजन्म प्रसाद थे. वर्तमान में रामजन्म वैशाली जिले के रुस्तमपुर ओपी में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे. परिजनों ने बताया कि रामजन्म ओपी से अवकाश लेकर अपने गांव आये हुए थे. वह बुधवार को अपने बाइक पर सवार होकर घर से ड्यूटी के लिए रुस्तमपुर ओपी जा रहे थे.

  • धान खरीद में हैं कई बाधाएं, किसान परेशान

    बिहारशरीफ : जिले में धान खरीद का लक्ष्य पाना इस वर्ष भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है. 15 नवंबर से शुरू हुए धान अधिप्राप्ति के बावजूद अब तक जिले में धान अधिप्राप्ति शून्य है. हालांकि इसके पीछे मुख्य रूप से जिले में चल रहे पैक्स निर्वाचन प्रक्रिया को ही जिम्मेदार माना जा रहा है.

  • बिहार : नालंदा के सिलाव में भीषण ब्लास्ट से मकान का एक हिस्सा उड़ा, दो जख्मी

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ के सिलाव थाना क्षेत्र के सिलाव डीह स्थित कोयरी टोला स्थित एक मकान में भयंकर विस्फोट से दो लोग जख्मी हो गये. मकान का एक हिस्सा भी तेज धमाके के साथ धाराशायी हो गया. यह घटना बुधवार की संध्या घटी. हादसे में एक व्यक्ति सिलाव खारी कुआं निवासी मुन्ना कसेरा, पिता राम पदारथ कसेरा बुरी तरह से जख्मी है, जबकि दूसरा जख्मी हिसुआ निवासी गोपाल कसेरा की नाजुक स्थिति को देखते हुए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है. हालांकि पुलिस सिर्फ जख्मी मुना कसेरा को ही ढूंढ़ पायी है. लेकिन, मकान मालिक समेत घर में मौजूद अन्य व्यक्ति फरार हो गये हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

  • नालंदा में गर्भवती महिला, पति व बेटी की गला दबाकर हत्या

    बिंद (नालंदा) : बिंद थाने के मसीयाडीह गांव के पास पइन से पुलिस ने मंगलवार की सुबह तीन शव बरामद किये है. मृतकों की पहचान मसीयाडीह गांव निवासी सुरेंद्र यादव की पुत्री मिंतू देवी, दामाद सन्नी यादव और नतिनी नंदनी कुमारी के रूप में हुई है. मिंतू देवी के पति सन्नी यादव पटना जिले के बख्तियारपुर थाने के मीसी गांव के थे.

  • मलमास मेले से पहले कुंडों को करें पुनर्जीवित

    बिहारशरीफ/नालंदा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर के जमीनदोज कुंडों को मलमास मेला शुरू होने से पहले पुनर्जीवित करने का आदेश जारी किया है. अस्तित्वहीन इन कुंडों को पुनर्जीवित करने के लिए लघु सिंचाई विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पर्यटन विभाग, पंचायती राज विभाग के सचिव और नालंदा के डीएम को सीएम ने आदेश जारी किया है.

  • जिले के 2740 जल क्षेत्रों में हो रहा मछली का उत्पादन

    बिहारशरीफ : जिले के मछलीप्रेमियों को अब आंध्रा व अन्य प्रदेशों की मछली खाने से जल्द ही निजात मिलेगी. लोकल मछली उत्पादन में वृद्धि के कारण अब यहां के लोगों की थाली में ताजी मछली खाने को मिल सकेगी.

  • बिहारशरीफ में रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर का मकान हुआ जब्त

    पटना/बिहारशरीफ : आय से अधिक संपत्ति के मामले में कटिहार के ग्रामीण अभियंत्रण संगठन से रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर सुखदेव महतो के नालंदा जिले के बिहारशरीफ स्थित तीन मंजिले मकान को राज्य सरकार ने जब्त कर लिया है. भागलपुर स्थित निगरानी की विशेष अदालत ने इसकी जब्ती का आदेश दिया था.

  • नालंदा : हिरण्य पर्वत पर बनेगा चेक डैम : सीएम

    बिहारशरीफ (नालंदा) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने हिरण्य पर्वत पर बारिश के पानी को संरक्षित करने के लिए चेक डैम बनाने की कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया.

  • मुख्यमंत्री पहुंचे बिहारशरीफ, हिरण्य पर्वत का किया निरीक्षण, जल संरक्षण एवं पर्यटन के विकास को लेकर दिये सुझाव

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिहारशरीफ स्थित हिरण्य पर्वत पर पर्यटन के विकास की संभावना को लेकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने संपूर्ण पहाड़ी के कैचमेंट एरिया के वर्षा जल को चेकडैम बनाकर पहाड़ी के ऊपर ही संचित एवं संरक्षित करने की संभावना पर कार्ययोजना बनाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री को बताया गया कि नगर निगम बिहारशरीफ द्वारा पहाड़ी के ऊपर सोलर प्लांट लगाने की भी कार्ययोजना बनायी गयी है, इस दिशा में आगे की कार्रवाई की जायेगी.

  • राजगीर महोत्सव : चिठ्ठी आयी है आयी है चिट्ठी आयी है, वतन से..

    राजगीर (नालंदा) : सोमवार से बुधवार तक आयोजित होनेवाली तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार की शाम मंगलाचरण से शुरू हुई. इसके बाद गजल सम्राट पद्मश्री पंकज उधास के स्वर लहरी राजगीर की पंचपहाड़ियों में गूंज उठीं. पंकज उदास जो कि भारत सिनेमा जगत के जाने माने हस्तियों में से हैं, उनके स्टेज पर आते ही दर्शकों ने उन्हें तालियों से स्वागत किया.

  • तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन

    राजगीर : राजगीर के कन्वेंशन हॉल में तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को किया. इस मौके पर सीएम ने जहां राजगीर के पौराणिक इतिहास की चर्चा की, वहीं यहां गिरते जलस्तर पर चिंता भी जतायी. उन्होंने भू-जल के अंधाधुंध दोहन से बचने की अपील करते हुए कहा कि यहां के निवासियों के पेयजल की समस्या दूर करने के लिए हम गंगा का पानी यहां ला रहे हैं. गंगा का पानी राजगीर में संगृहीत किया जायेगा और यहां से राजगीर व आसपास के गांवों में आपूर्ति की जायेगी. इतना ही नहीं, हम गंगा के पवित्र जल को बोधगया तक ले जायेंगे.

  • सीएम नीतीश ने राजगीर जाने के क्रम में निर्माणाधीन एनएच- 30ए तथा एसएच-78 का किया निरीक्षण

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने हेतु राजगीर जाने के क्रम में आज एनएच-30ए एवं एसएच-78 बिहटा-सरमेरा और नूरसराय-सिलाव, सालेपुर से तेलमर होते हुए फोर लेन तक सड़क का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नगरनौसा के उत्तर-पूरब की ओर से बाइपास का निर्माण किया जाये. साथ ही चंडी में एनएच-30ए और एसएच-78 के जंक्शन पर जैतीपुर मोड़ के पास अंडरपास बनाया जाये ताकि लोगों को सड़क पार करने में सुविधा हो एवं होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके.

  • मॉब लिंचिंग : भीड़ के हत्थे चढ़े युवक की ऐसे बची जान, एक नजर में यूं समझें पूरा मामला

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ के लहेरी थाना क्षेत्र के पॉश इलाके पटेल नगर में मोबाइल चोरी के आरोपी रहे एक युवक मॉब लिचिंग का शिकार होने से बच गया. दरअसल, यह पूरा वाकया रविवार की देर संध्या का है. पूरे मामले में राहत वाली बात यह रही कि सतर्क पुलिस व नागरिकों की सूझबूझ ऐन मौके पर रंग लाया. फिर भीड़ के हत्थे बुरी तरह चढ़ चुके युवक की जान बच गयी. दूसरी ओर गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर उसके दूसरे साथी को पुलिस ने देर रात छापेमारी के दौरान धर दबोचा. इधर, लहेरी थानाध्यक्ष बीरेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि गिरफ्तार दोनों युवकों के विरूद्व प्राथमिकी किया गया है.

  • होटल मालिक के ड्राइवर की हत्या आक्रोशितों ने वाहनों को जलाया

    नगरनौसा (नालंदा) : नगरनौसा थाने के तीना गांव के पास बोखरा पुल पर स्थित नालंदा होटल पर शुक्रवार की शाम होटल मालिक सुरेश प्रसाद के कारचालक को बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान तीना गांव निवासी शिवचरण प्रसाद के 30 वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार के रूप में हुई है़ जानकारी के अनुसार, जदयू विधायक हरिनारायण सिंह के भाई सुरेश प्रसाद नगरनौसा में होटल चलाते हैं. ग्रामीणों ने अनुसार, अपराधी सुरेश प्रसाद की हत्या करने आये थे.

  • बस की चपेट में आने से पुत्र की मौत, पिता जख्मी, सड़क जाम

    स्थानीय थाना क्षेत्र के नाहुव गांव मोड़ के पास एनएच 82 में शुक्रवार को बस की चपेट में आने से एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, मृतक के पिता को भी हल्की चोट आयी है. मृतक का पहचान वारसिलगंज थाना क्षेत्र के भवानी बिगहा गांव निवासी रामचंद्र प्रसाद के 25 वर्षीय पुत्र सुभाष कुमार के रूप में हुई है.

  • बाइक सवार बदमाशों ने की कार चालक की गोली मारकर हत्या

    नगरनौसा थाने के तीना गांव के पास बोखरा पुल पर स्थित नालंदा होटल पर शुक्रवार की संध्या होटल संचालक सुरेश प्रसाद के कारचालक को बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान तीना गांव निवासी शिवचरण प्रसाद के 30 वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार के रूप में की गयी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि कारचालक शैलेश कुमार होटल पर खाना खाने के लिए कार लेकर पहुंचा था.

  • रंगदारी के लिए की वृद्ध की पिटाई

    शुक्रवार को थाना क्षेत्र के मुढ़ारी गांव में रंगदारी को लेकर दो दबंगों ने एक 66 वर्षीय वृद्ध को लाठी-डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना उस समय घटी जब मुढ़ारी गांव निवासी धनराज सिंह अपने पुत्र सुधीर कुमार के साथ धान काटने के लिए खेत पर गये थे.

  • विज्ञान की पढ़ाई में बाधा बनी प्रयोगशाला की कमी

    बिहारशरीफ : जिले के विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग में व्यवहारिक शिक्षा पाना बहुत बड़ी बाधा है. जिन कॉलेजों में शिक्षक हैं, वहां साधन का अभाव है तथा जहां साधन संपन्न प्रयोगशाला है तो वहां शिक्षक ही नदारद हैं. विद्यार्थियों की शिक्षा में व्यवहारिक शिक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है. ज्ञानवर्द्धन के साथ-साथ अच्छे अंक प्राप्त करने में भी व्यवहारिक शिक्षा महत्वपूर्ण है.

  • राशि मिली, पर स्कूलों ने नहीं खरीदी प्रैक्टिकल सामग्री

    बिहारशरीफ : डीएम नालंदा के निर्देश पर गुरुवार को शिक्षा विभाग के योजना लेखा संकाय के डीपीओ जय बनर्जी द्वारा गुरुवार को एकंगरसराय प्रखंड के दो माध्यमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया.

  • अपहृत छात्र 48 घंटे में सकुशल बरामद, दो अपहर्ता गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर निचली किला स्थित एक किराये के मकान से अपहृत एक छात्र को नालंदा पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया है. छात्र का अपहरण बीते 16 नवंबर की संध्या करीब 6:30 बजे बदमाशों ने कर लिया था. अपहृत छात्र नवादा जिले के वारिसलीगंज थाने के पैंगरी गांव निवासी शिव कुमार का पुत्र रजनीश कुमार है.

  • राजगीर महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे बच्चे

    बिहारशरीफ : जिले के पर्यटन नगर राजगीर में 25 नवंबर से आयोजित होने वाले तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव में जिले के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे. जिला प्रशासन द्वारा डीइओ को बच्चों की महोत्सव में भागीदारी के लिए निर्देश दिये गये हैं.

  • ट्रक व ऑटो की टक्कर में जख्मी महिला की भी मौत

    बिहारशरीफ : गिरियक थाने के दुर्गापुर गांव के समीप ट्रक व ऑटो की टक्कर में जख्मी एक महिला की मौत मंगलवार की देर रात बिहारशरीफ के एक निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान हो गयी. मृतका नवादा के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बरनावां गांव निवासी महेंद्र चौधरी की 34 वर्षीया पत्नी दौलती देवी है. बता दें कि इस हादसे में तब छह लोगों की मौत हो चुकी थी. इधर, एक और जख्मी महिला की मौत के बाद अब मृतकों की संख्या बढ़कर छह से सात हो गयी है.

  • बाइक सवार ने महिला से झपटे एक लाख रुपये

    नूरसराय (नालंदा) : कृष्णा समूह भतहर की दीदियों को पैसा बांटने के लिए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से एक लाख रुपये निकालकर जीविका दीदी से भतहर गांव के डॉ सुरेश प्रसाद के घर के निकट पहुंचने के दौरान बाइक पर सवार दो लुटेरों ने रुपये भरे थैले को झपट लिया.

  • ओपीडी और इमरजेंसी सेवाओं को करें सुदृढ़

    बिहारशरीफ : सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने मंगलवार को जिले के चार अस्पतालों की औचक जांच की. इस दौरान दहपर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक चिकित्सक ड्यूटी से गायब मिले. अनुपस्थित चिकित्सा पदाधिकारी से जवाब-तलब किया गया है.

  • 73 अस्पताल बनेंगे हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर

    बिहारशरीफ : अब एपीएचसी व स्वास्थ्य उपकेंद्रों में भी मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा मिलेगी. विभिन्न चिकित्सा सुविधाओं से लैस होंगे जिले के सब हेल्थ सेंटर. इलाज से लेकर कई तरह की चिकित्सीय जांच की भी व्यवस्था सहज रूप से उपलब्ध होगी. रोगियों को गांव स्तर पर संचालित स्वास्थ्य उपकेंद्रों व एपीएचसी पर भी सहज रूप से चिकित्सा सेवा का लाभ मिल सकेगा. ग्रामीणों को अपनी बीमारियों को इलाज कराने में काफी आसानी हो जायेगी.

  • अभिलेख संधारण में मिलीं कई त्रुटियां

    बिहारशरीफ : पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों में किये जा रहे खर्चों का लेखा-जोखा का संधारण के लिए प्रत्येक पंचायत में लेखापाल कार्यरत हैं. इसके बावजूद अभिलेखों का संधारण कई महीनों से नहीं किया गया है. इसकी जांच के लिए डीपीआरओ परवलपुर एवं रहुई पंचायत में पहुंचे, जहां व्यापक गड़बड़ी पायी गयी. मौके पर संबंधित को फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण पूछा गया है.

  • जांच में विलंब होने पर दिव्यांगों का हंगामा

    बिहारशरीफ : सदर अस्पताल परिसर में सोमवार को दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनवाने के लिए विकलांगों की भीड़ उमड़ पड़ी. दिव्यांग लोग अपने-अपने आवश्यक कागजात लेकर लाइन में कतारबद्ध हो गये. हालांकि विकलांगता प्रमाणपत्र बनवाने आये लोगों ने जांच में विलंब होने पर नाराजगी जतायी व हंगामा किया.

  • कोर्ट मैरिज के बाद फरार हुए प्रेमी-प्रेमिका को मुहल्ले वालों ने पार्क में पकड़ा और फिर...

    नालंदा : बिहार के नांलदा में सिलाव के दो प्रेमी युगल ने थाने परिसर में बने मंदिर में जाकर शादी रचाई. मंदिर में भगवान को साक्षी मान कर प्रेमी ने प्रेमिका के मांग में सिंदूर भर कर अपनी पत्नी स्वीकार किया और फिर घर ले गया. सिलाव के कड़ाह बाजार के रहने वाला प्रेमी अनुज कुमार, जो सिलाव बाइपास पर नवाब मेडिकल हॉल में रहता है. वहीं, प्रेमिका महिमा कुमारी सिलाव में जीवन ज्योति स्कूल में शिक्षक थी. प्रेमी की गहरी दोस्ती प्रेमिका के पिता से है. जिसके कारण जब भी कोई प्रेमिका के घर में बीमार पड़ता था तो उसके घर उसका आना जाना लगा रहता था. इसी बीच दोनों में प्यार हो गया.

  • सात करोड़ रुपये की 46 विकास योजनाओं को दी गयी स्वीकृति

    बिहारशरीफ : नगर निगम बोर्ड की गुरुवार को महापौर वीणा कुमारी व उपमहापौर शर्मिली परवीन की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में महापौर के निर्देश पर नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल ने सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए उन्हें नये सचिव व प्रमंडलीय आयुक्त से परिचय कराया. बैठक में एजेंडेवार चर्चा के दौरान सदस्यों ने सात करोड़ की 46 योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की. उक्त सभी योजनाओं का प्राक्कलन तैयार है, जिसे शुक्रवार को निविदा के लिए भेजा जायेगा.

  • 12 जानलेवा रोगों से बच्चों का टीका करेगा बचाव

    परवलपुर : गुरुवार को परवलपुर बाजार स्थित सार्वजनिक धर्मशाला भवन में काम कर रहा एक राजमिस्त्री छज्जा सहित जमीन पर आ गिरा, जिससे मौके पर उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के शिवचक गांव निवासी स्व सूरजु गोप के 40 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र कुमार यादव के रूप में की गयी.

  • भू-विवाद में मारपीट व फायरिंग, नौ जख्मी

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र के मेहनौर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों के बीच फायरिंग व मारपीट हुई. इससे वहां अफरातफरी मच गयी. लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. ऐसे में कई लोगों ने अपने घरों में छिपकर जान बचायी. यह घटना गुरंवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे घटी. घटना के पीछे जमीन विवाद की बात सामने आ रही है.

  • नालंदा : ट्रक व ऑटो की टक्कर में छह की मौत

    नालंदा जिले के गिरियक में एनएच 20 पर हुआ हादसा, तीन गंभीर बिहारशरीफ (नालंदा) : गिरियक थाना क्षेत्र के एनएच 20 पर दुर्गा नगर गांव के पास बुधवार की सुबह करीब 11 बजे ट्रक व ऑटो की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. हादसे के बाद ट्रक लेकर चालक भाग गया.

  • एनटीपीसी में लगा नेत्र जांच शिविर

    अपने सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के तहत एनटीपीसी बरौनी द्वारा अथर्व नेत्र अस्पताल के सहयोग से नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन एनटीपीसी बरौनी उपनगरीय स्वास्थ्य केंद्र में किया गया.

  • बैठक में छात्र संघ चुनाव को लेकर हुई चर्चा

    गढ़हारा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गढ़हारा इकाई की बैठक दिनकर की प्रारंभिक पाठशाला मध्य विद्यालय बारो परिसर में बुधवार को हुई. अध्यक्षता उपाध्यक्ष सोनू कुमार ने की.उक्त बैठक में आगामी छात्र संघ के चुनाव को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गयी.वहीं विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता सह सोशल मीडिया प्रभारी सचिन कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद एक ऐसा संगठन है.जिसका क्षेत्र केवल महाविद्यालय नहीं अपितु समाज और राष्ट्र में भी है.

  • अल्ट्रासाउंड केंद्रों की जांच के लिए टीम हुई गठित

    बिहारशरीफ :जिले के अल्ट्रासाउंड संचालक हो अलर्ट जाएं. यदि सरकारी मापदंड के अनुसार अल्ट्रासाउंड केंद्र का संचालन नहीं किया जा रहा है तो एेसे केंद्रों के लिए अच्छी खबर नहीं है. जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से एेसे केंद्रों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया गया है. जांच में आवश्यक कागजात आदि सरकार की निर्धारित अर्हता नहीं पायी गयी तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जद में आ जायेंगे. जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी जांच के लिए जिला स्तर से लेकर अनुमंडल स्तर तक छापेमारी टीमें गठित की गयी हैं.

  • बिहारशरीफ बाइपास के निर्माण कार्य का जिला पदाधिकारी ने किया निरीक्षण

    बिहारशरीफ : निर्माणाधीन बिहारशरीफ बाइपास का बुधवार को जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया. जिला पदाधिकारी सबसे पहले सोहसराय हॉल्ट के पास निर्माण एजेंसी के साइट प्लांट का निरीक्षण किया तथा प्लांट व मशीनरी के बारे में जानकारी प्राप्त की.

  • अलग-अलग सड़क हादसों में एक महिला समेत दो जख्मी

    राजगीर (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक महिला समेत दो गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जिसमें बीते मंगलवार की देर रात छबिलापुर थाना क्षेत्र के मुदफ्फरपुर स्थित नालंदा विश्वविद्यालय के गेट नंबर दो के समीप एक बाइक सवार खून‌ से लथपथ सड़क किनारे पड़ा मिला. जिसे इलाज के लिए स्थानीय ग्रामीणों की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर में भर्ती कराया गया. घायल बाइक सवार ने अपना नाम गया, जिले के नीमचक बथानी का निवासी पवन सिंह बताया.

  • विवाहिता की हत्या, शव गायब

    नगरनौसा (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के मोहिउदीनपुर गांव में एक नवविवाहिता को ससुराल वालों ने मिलकर उसकी हत्या कर शव को गायब कर दिया. इस संबंध में मृतका के भाई ने नगरनौसा थाने में चार को नामजद करते हुए मामला दर्ज कराया है.

  • विभिन्न मांगों को ले दफादार चौकीदारों ने दिया धरना

    बिहारशरीफ : बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत की जिला इकाई ने बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य सचिव डॉ संत सिंह एवं जिला अध्यक्ष अनंत कुमार ने किया. धरना सभा को संबोधित करते हुए डॉ संत सिंह ने कहा कि बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2019 का विरोध करते हुए कंडिका (8) एवं (9) को हटाने की मांग सरकार से की. उन्होंने कहा कि अभी नियमावली बने दो माह भी नहीं हुए हैं कि पुलिस पदाधिकारी आदेश के विपरीत चौकीदारों व दफादारों को एक थाने से दूसरे थानों में ड्यूटी देने लगे हैं.

  • बिहार : ट्रक ने ऑटोरिक्शा को सामने से मारी टक्कर, पांच लोगों की मौत, चार अन्य जख्मी

    बिहारशरीफ : बिहार के नालंदा जिला के गिरियक थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक ट्रक ने एक ऑटोरिक्शा को सामने से टक्कर मार दी. जिससे ऑटोरिक्शा में सवार पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य जख्मी हो गये. राजगीर के पुलिस उपाधीक्षक सोमनाथ प्रसाद ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए और घायलों को इलाज के वास्ते जिला सदर अस्पताल भेजा जा रहा है.

  • टला बड़ा रेल हादसा, गैस सिलेंडर लदे पिकअप वैन के टकरायी इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस और उसके बाद...

    नालंदा : बिहार के नालंदा में फतुहां-इस्लामपुर रेल खंड पर स्थित रामभवन हॉल्ट के समीप कोसियावां मानव रहित फाटक पर सोमवार को करीब पौने नौ बजे सुबह में इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन एवं गैस सिलेंडर लदे पिकअप भान के बीच टक्कर हो गयी, जिसमें पिकअप भान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और पिकअप पर लदे गैस सिलेंडर जमीन पर गिरकर बिखर गया. घटना की आशंका होते देख पिकअप भान का चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. घटना के बाद ट्रेन करीब आधा घंटे तक रुकी रह गयी.

  • सेक्स रैकेट का खुलासा, दो युवती व सीआईएसएफ जवान समेत तीन आपत्तिजनक स्थिति में धराये

    बिहारशरीफ : नगर थाना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी. नईसराय मुहल्ले के एक घर से सेक्स रैकेट का खुलासा किया. जहां से दो महिला और तीन पुरुष को आपत्तिजनक स्थिति में धर दबोचा, जिसमें एक सीआईएसएफ का जवान शामिल हैं. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. नगर थाना क्षेत्र के नईसराय मुहल्ले के एक घर में सेक्स रैकेट कई दिनों से चल रहा था. इस घर में बाहरी लोगों और लड़कियों का आना-जाना हमेशा से रहता था, जिससे मुहल्लेवासी काफी परेशान थे. समाज पर बुरा असर पड़ने की संभावना हो गयी थी.

  • कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को ले रुट िनर्धािरत िकया गया

    बीहट : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अपनी तैयारियों को चुस्त-दुरुस्त करने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी गुरुवार को सिमरिया धाम पहुंचे.

  • गंगा महा आरती में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

    बीहट : राजकीय कल्पवास मेला में कुंभ सेवा समिति द्वारा सिमरिया के पवित्र गंगा तट पर आयोजित गंगा महा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है. प्रतिदिन चल रही गंगा महा आरती का आकर्षण श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींचने लगा है. आरती स्थल पर लोगों की श्रद्धा और भक्ति देखते ही बन रही है.

  • अत्याधुनिक इ-लाइब्रेरी के रूप में विकसित होगा केंद्रीय पुस्तकालय

    बिहारशरीफ : स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत स्थानीय धनेश्वर घाट स्थित केंद्रीय पुस्तकालय का जीर्णोद्धार किया जायेगा. पुस्तकालय के पुराने भवन का जीर्णोद्धार कर इसे आधुनिक इ-लाइब्रेरी के रूप में विकसित किया जाना है. डीएम योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में पांच सितंबर को केंद्रीय पुस्तकालय प्रबंधकारिणी समिति की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया था.

  • बदमाशों ने हथियार के बल पर ठेलाचालक से लूटे "93 हजार

    बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के एनएच 20 पर श्रीराम पेट्रोल पंप के समीप बंदूक की नोक पर एक झरझरी ठेला के चालक से 93 हजार रुपये अपराधियों ने लूट लिया. देवीसराय स्थित महा वैष्णो आयरन नामक दुकान से झरझरी वाला लोहे का छड़ लेकर हरनौत के चैनपुरा गांव गया था, जहां छड़ उतारकर ग्राहक से रुपये लेकर लौट रहा था.

  • पड़ोसी पर लगाया चोरी का आरोप, मामला दर्ज

    बखरी : सोमवार की रात थाना क्षेत्र के लौछे गांव में एक घर से चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि गांव के ही त्रिभुवन महतो यहां चोरों ने चोरी की. घर में रखे दो बक्से को गायब कर दिया. बताया जाता है कि बक्से में पैंतीस हजार नकद सहित तीन भर सोना व जरूरी कागजात थे. घटना की जानकारी परिजनों को सुबह उठने पर पता चला. पीडि़त ने मामले की जानकारी स्थानीय थाने को दी.

  • खतरनाक स्तर पर पहुंची शहर की हवा

    बिहारशरीफ : दिल्ली में वायु प्रदूषण पर हो रहे बवाल के बीच नालंदा की हवा के भी काफी प्रदूषित होने की सूचना मिल रही है. बिहारशरीफ शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) मंगलवार को 300 के आसपास रिकॉर्ड किया गया. अपना शहर बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी बनने की दहलीज पर है, ऐसे में यह आंकड़ा चौंकाने वाला है.

  • पराली जलाने से रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश

    बिहारशरीफ : धान की कटाई शुरू होने के बाद फसल अवशेषों को नहीं जलाने के लिए जिले में सघन रूप से जागरूकता अभियान चलाया जाये. किसानों के बीच जाकर अभियान चलाएं,अवशेष (पराली) को जलाने से होने वाली समस्याओं से अवगत कराएं, ताकि किसान इससे जानकारी हासिल कर जागरूक हो सकें.

  • जिले में पांच चरणों में होगा पैक्स चुनाव, प्रक्रिया शुरू

    बिहारशरीफ : निर्वाचन प्राधिकार पटना के निर्देशानुसार जिले में पैक्स निर्वाचन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. जिले में कुल 249 पंचायत पैक्स हैं, जिनका निर्वाचन पांच चरणों में कराया जायेगा. जिला सहकारिता पदाधिकारी सह नालंदा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक सत्येंद्र कुमार प्रसाद ने बताया कि प्रथम चरण के लिए सूचना का प्रकाशन 11 नवंबर को, जबकि द्वितीय चरण के लिए 13 नवंबर को, तृतीय चरण के लिए 15 नवंबर को, चतुर्थ चरण के लिए 17 नवंबर को तथा पांचवें चरण के लिए 19 नवंबर को किया जायेगा.

  • स्कूटी की टक्कर से महिला की मौत, चालक की धुनाई

    बिहारशरीफ : घास लाने जा रही महिला को स्कूटी सवार ने स्टेट हाइवे 78 के डिहरा गांव के समीप धक्का मार दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने स्कूटी सवार को जमकर पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसे इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है.

  • एनएच पर महाजाम, वाहनों की लंबी कतार

    बिहारशरीफ : दीपावली व छठपूजा की लंबी छुट्टी के बाद स्कूल, कॉलेजों एवं सरकारी कार्यालय सोमवार को खुल गये, जिससे बाजारों में तो चहल-पहल बढ़ी. साथ ही परदेस से आये लोगों को जाने की जल्दबाजी देखी गयी, जिसके कारण शहर के विभिन्न इलाकों में महाजाम की स्थिति दिन भर बनी रही.

  • सदर पीएचसी में डेंगू के मिल चुके हैं 36 मरीज

    बिहारशरीफ : ठंड के दस्तक के बावजूद डेंगू व चिकनगुनिया का कहर जारी है. इसकी चपेट में आकर में लोग अब भी बीमार पड़ रहे हैं. सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत अब तक सबसे अधिक 36 मरीज प्रतिवेदित हो चुके हैं, जिनमें 31 मरीज शहर में ही चिह्नित िकये गये हैं. इनमें से ज्यादातर मरीजों की चिकित्सा की जा चुकी है. डेंगू के संदिग्ध रोगियों पर जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से पैनी नजर रखी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम मंगलवार को शहर अवस्थित बनौलिया मुहल्ले में पहुंची. इस टीम में सदर पीएचसी के कर्मी शामिल हैं.

  • नालंदा : बहन की मौत के बाद बहनोई को मार डाला

    बिहारशरीफ (नालंदा) : बहन की मौत के बाद साले ने बहनोई की हत्या कर दी. पत्नी को मुखाग्नि देने के बहाने दामाद को बुलाकर ससुरालवालों ने जहर देकर उसकी हत्या कर दी. घटना नूरसराय थाना इलाके के मेयार गांव की है. हत्या के बाद ससुरालवालों ने युवक के शव को चंडी थाना इलाके के नरसंडा गांव की सड़क के किनारे फेंक दिया.

  • नालंदा में छठ में न्योता नहीं देने पर बहन ने भाई की कर दी हत्या

    बिहारशरीफ (नालंदा) : छठ में भाई ने बहन को घर में आने का न्योता नहीं दिया़ इससे गुस्से में आकर बहन ने सोमवार की अहले सुबह पति समेत अन्य लोगों के साथ भाई के घर आकर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह घटना नूरसराय थाना क्षेत्र के महादेव विगहा गांव में घटी. वहीं, वारदात के बाद मृतक के घर में मातम पसरा है.

  • बहन की मौत के प्रतिशोध में बहनोई की हत्या, इसी वर्ष अप्रैल महीने में हुई थी शादी

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ के चंडी में बहन की मौत के प्रतिशोध में बहनोई की हत्या कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. पत्नी को मुखाग्नि देने के बहाने दामाद को बुलाकर ससुराल वालों ने जहर देकर उसकी हत्या कर दी. घटना नूरसराय थाना इलाके के मेयार गांव की है. हत्या के बाद ससुरालवालों ने युवक के शव को चंडी थाना इलाके के नरसंडा गांव की सड़क के किनारे फेंक दिया.

  • बिहार : नालंदा में छठ पूजा में न्योता नहीं मिलने पर नाराज बहन ने करायी भाई की हत्या

    नालंदा : जिले के नूरसराय के महादेव विगहा से बड़ी खबर आ रही है. यहां छठ पूजा में भाई के द्वारा अपनी बहन को निमंत्रण नहीं देना भाई को महंगा पड़ गया. छठ पूजा के एक दिन बाद ही अहले सुबह अपनी ही बहन रेखा देवी ने भाई की हत्या करवा दी.

  • नालंदा :बड़गांव में सांब ने की थी साधना और दिया था अर्घ, जानें पूरी कहानी

    नालंदा : बड़गांव सूर्योपासना के लिए सदियों से आस्था का प्रमुख केंद्र है. धार्मिक दृष्टिकोण से इसका बहुत महत्व है. नालंदा प्रागैतिहासिक काल से ही भगवान सूर्य की उपासना और अर्घ के लिए महत्वपूर्ण है. देश में कुल 12 प्रमुख सूर्यपीठ हैं. उन्हीं में से एक बड़गांव है. यहां प्रागैतिहासिक कालीन सूर्य तालाब है. कहा जाता है कि भगवान भास्कर को अर्घ देने की परंपरा इसी बड़गांव (पुराना नाम बर्राक) से शुरू हुई थी.

  • नालंदा : हादसे में सिपाही की मौत, दो जख्मी

    बिहारशरीफ (नालंदा) : लहेरी थाने में पदस्थापित हॉक मोबाइल दस्ते के जवान की सड़क हादसे में मौत हो गयी. हादसे में दो जवान भी जख्मी हो गये. घटना बिहार थाना क्षेत्र के कागजी मुहल्ले में शनिवार की देर रात घटी. मृतक हरनौत थाने के नियामत नगर गांव निवासी संतोष कुमार थे. चश्मदीद गवाह रहे जख्मी जवान चंदन व राजू ने बताया कि लहेरी थाने के रांची रोड स्थित पुरानी बस स्टैंड के समीप बाइक पर सवार एक युवक बैग में कुछ ले जा रहा था.

  • बुद्ध के उपदेश से ही दुनिया में संघर्ष की समस्या का समाधान : राष्ट्रपति

    राजगीर/पटना : राजगीर की रत्नगिरि पहाड़ी पर स्थित विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ शुक्रवार को मनायी गयी. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि भगवान बुद्ध के उपदेश और संदेश आज के समय में दुनिया में संघर्ष की समस्या के समाधान में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

  • राजगीर में आज जीवंत होंगे बुद्ध, दो दिवसीय पावापुरी महोत्सव कल से

    बिहारशरीफ (नालंदा) : राजगीर की रत्नागिरि पर्वत पर बने विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ पर गुरुवार को आयोजित समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार के अलावा बौद्ध विद्वान एवं बौद्ध धर्मालंबी हिस्सा लेंगे. राजगीर की मनोरम पहाड़ी पर बने विश्व शांति स्तूप के आसपास एक बार फिर बुद्ध अवतरित होंगे.

  • बहरी महादेव में छठपूजा को लेकर तैयारी शुरू

    पीरो : पीरो अनुमंडल मुख्यालय से सटे प्राचीन धार्मिक स्थल बहरी महादेव में छठपूजा की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार व बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह की पहल पर बहरी महादेव मंदिर प्रबंधन समिति से जुडे सदस्यों व आसपास के गांवों के प्रबुद्ध लोगों की एक बैठक आयोजित कर यहां चल रहीं तैयारियों की समीक्षा की गयी.

  • जापान के श्रद्धालुओं ने की प्रार्थना

    बोधगया (गया) : राजगीर स्थित विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ पर शुक्रवार को आयोजित समारोह में शामिल होने पहुंचे जापानी बौद्ध श्रद्धालुओं ने गुरुवार को महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की व बोधिवृक्ष के नीचे विश्व शांति की प्रार्थना की. इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर के सभी क्षेत्रों में जाकर निहारा व अंत में महाबोधि मंदिर के समक्ष ग्रुप फोटोग्राफी करायी. इनमें कुछ पुराने लोगों ने महाबोधि मंदिर की बदली हुई व्यवस्था को देख व साफ-सफाई व अन्य सुविधाओं की सराहना की.

  • टेंडर की प्रक्रिया पूरी, कई सड़कों के शुरू होंगे काम

    बेगूसराय : बेगूसराय नगर निगम ने शहरवासियों को दीपावली का गिफ्ट दिया है. इसके तहत लंबे समय से नगर निगम क्षेत्र में उपेक्षित सड़कों का कायाकल्प अब हो जायेगा. इन सड़कों को लेकर निगम को काफी फजीहतें भी झेलनी पड़ी.

  • आज राष्ट्रपति करेंगे विश्व शांति स्तूप के वार्षिकोत्सव का उद‍्घाटन

    बिहारशरीफ : विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह का उद्घाटन शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद करेंगे. मुख्य कार्यक्रम विश्व शांति स्तूप परिसर में आयोजित होगा. राष्ट्रपति शुक्रवार की सुबह 9:50 पर पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहां से वे 10:35 पर विश्व शांति स्तूप परिसर के हेलीपैड पर पहुंचेंगे.

  • 'न्मो म्यो हो रेंगें क्यों' से गूंजेगी राजगीर की वादियां

    राजगीर (नालंदा) : न्मो म्यो हो रेंगें क्यों से आज शुक्रवार एक बार फिर राजगीर की पूरी वादियां गुंजायमान होगी. मौका होगा राजगीर के विश्व शांति स्तूप के 50वीं वर्षगाठ का. समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद होंगे. उनके साथ बिहार के राज्यपाल, बिहार के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित कई मंत्री सांसद विधायक भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. समारोह को एेतिहासिक और यादगार बनाने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं.

  • जिले में पैक्स चुनाव की प्रक्रिया शुरू, दावा-आपत्ति करें छह तक

    बिंद (नालंदा) : प्रखंड क्षेत्र के सभी सात पैक्स में निर्वाचन की तैयारियां प्रारंभ कर दी गयी हैं. इसके तहत पैक्सवार प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है.

  • अज्ञात शवों का डंपिंग जोन बनता जा रहा जहानाबाद

    जहानाबाद : जिले में इस साल ऐसी कई घटना हुई हैं जिनमें विभिन्न थाना क्षेत्रों के सुनसान इलाकों में अज्ञात शवों को हत्या कर फेंक दिया गया और अभी तक इनमें से किसी की शिनाख्त लाख कोशिशों के बावजूद पुलिस द्वारा नहीं हुई है. पिछले छह महीने में आधा दर्जन अज्ञात शव बरामद किया जा चुके हैं.

  • काको में चादरपोशी कर मांगीं अमन-चैन की दुआएं

    काको : अमथुआ शरीफ में रविवार को खानकाह हयातिया के मजार पर चादरपोशी कर के साथ सालाना उर्स का आयोजन किया गया. जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मेराज अहमद सुड्डू की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में चादरपोशी करते हुए अमन-चैन व शांति की दुआएं मांगी गयीं.

  • आज राष्ट्रपति करेंगे विश्व शांति स्तूप के वार्षिकोत्सव समारोह का उद‍्घाटन

    बिहारशरीफ : विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह का उद्घाटन शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद करेंगे. मुख्य कार्यक्रम विश्व शांति स्तूप परिसर में आयोजित होगा. राष्ट्रपति शुक्रवार की सुबह 9:50 पर पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहां से वे 10:35 पर विश्व शांति स्तूप परिसर के हेलीपैड पर पहुंचेंगे.

  • सात निश्चय की रैकिंग रिपोर्ट में नालंदा प्रथम

    बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना सात निश्चय योजना का बिहार विकास मिशन द्वारा सितंबर माह की रैंकिंग रिपोर्ट जारी कर दी है. इसमें नालंदा को राज्य स्तर पर एक बार फिर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. वहीं अररिया को 38वां स्थान प्राप्त होता है. इस बार की रैकिंग रिपोर्ट में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में सबसे खराब स्थिति कैमूर का है. कैमूर राज्य में सबसे निचले पायदान पर है.

  • मृतक की पत्नी को चार लाख भुगतान करने का आदेश

    बिहारशरीफ : लोक शिकायत निवारण के अपर समाहर्ता ने एक मामले की सुनवाई करते हुए मृतक की पत्नी रजूल देवी के मुआवजे के रूप में चार लाख रुपये भुगतान करने का आदेश दिया है. हरनौत के नेमचंद बाग निवासी रजूल देवी के पति सिकंदर मांझी की मौत करेंट लगने से हो गयी थी. स्व सिकंदर मांझी साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी से संबद्ध कंपनी मेसर्स एसएमएस के तहत एक दैनिक मजदूर के रूप में कार्यरत थे. 29 फरवरी, 2016 को उक्त कंपनी में कार्य करने के दौरान करेंट लगने से उसकी मौत हो गयी थी.

  • प्रथम अपीलीय प्राधिकार ने सुनाया फैसला

    बिहारशरीफ : लोक शिकायत निवारण के अपर समाहर्ता ने एक मामले की सुनवाई करते हुए मृतक की पत्नी रजूल देवी के मुआवजे के रूप में चार लाख रुपये भुगतान करने का आदेश दिया है. हरनौत के नेमचंद बाग निवासी रजूल देवी के पति सिकंदर मांझी की मौत करेंट लगने से हो गयी थी.

  • ससुर और अन्य बहू के साथ मारपीट में दोषी

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के जेएम सेफाली नारायण ने बहू को मारपीट कर जख्मी कर देने के आरोप ससुर, भैंसुर, गोतनी व देवर रामनंदन यादव, रंजीत कुमार, रेणु देव व संजीव कुमार को दोषी करार किया.

  • मतदाता सत्यापन नहीं करने वाले 23 बीएलओ के वेतन बंद

    बिहारशरीफ : 172 बिहाशरीफ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत मतदाता सत्यापन कार्य चल रहा है. मतदाता सत्यापन कार्य की समीक्षा के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद अग्रवाल ने मतदाता सत्यापन कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी प्रकट की.

  • नालंदा में मस्जिद की हिफाजत करनेवाले हिंदू होंगे सम्मानित

    नालंदा : बेन प्रखंड की आंट पंचायत के मांडी गांव में दो दशकों से मस्जिद की देखभाल कर रहे हिंदू परिवारों को सम्मानित किया जायेगा. उस परिवार से मिलने पहुंचे प्रवाज ग्रुप के शमीम खान के प्रतिनिधि फुलवारीशरीफ, पटना के मो सलाउद्दीन मंसूरी और मो इरफान उर्फ गोल्डी समेत अन्य लोगों ने बताया कि उस हिंदू परिवारों को दिल्ली में नौ नवंबर को उपराष्ट्रपति के समक्ष सम्मानित किया जायेगा.

  • जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को यात्री विवश

    बिहारशरीफ : ऑटो एवं बसों पर क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाकर ले जाना आम बात हो गयी है. बसों पर तो यह हाल है कि जितनी सवारी सीट पर बैठते हैं, उससे अधिक सवारी खड़े जाते हैं और बस की छतों पर सवार होकर जाते हैं. इससे तो बुरा हाल ऑटो का रहता है. जिस पर सीट से ज्यादा यात्री को ऊपर बैठाकर ले जाता है. परिवहन विभाग जिले में शिथिल प्राय: हो गयी है

  • तालाबों व नालों में डाली जायेगी गंबूसिया मछली

    बिहारशरीफ : नगर निगम क्षेत्र के सभी तालाबों व नालों में लार्वा खानेवाली गंबूसिया मछली डाली जायेगी. इसकी जानकारी देते हुए नगर आयुक्त ने बताया कि डेंगू, चिकुनगुनिया व मलेरिया जैसी मच्छरजनित रोगों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से तालाबों व नालों में गंबूसिया मछली डाली जा रही है.

  • कोरवां मुखिया को पदच्युत करने की अनुशंसा

    बिहारशरीफ : विकास कार्यों में मनमानी विकास के लिए दी गयी राशि को मनमाने ढंग से खर्च करना, वार्डों में राशि का ट्रांसफर नहीं करना. अब मुखियागण को काफी महंगा पड़ेगा. इसी के आलोक में हिलसा प्रखंड की कोरावां पंचायत के मुखिया को पदच्युत करने की अनुशंसा कर डीएम को पत्र भेजा गया है.

  • यात्रियों को ठगनेवाले गिरोह के दो धराये, स्काॅर्पियो भी बरामद

    बिहारशरीफ : लहेरी थाना पुलिस ने भोले-भाले यात्रियों को रामचंद्रपुर बस स्टैंड में ठगी का शिकार करनेवाले ठग गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया है. गिरोह के दो बदमाश भी पुलिस के हत्थे चढ़ गये हैं. इस दौरान जब्त स्काॅर्पियो से छोटे- बड़े चार मोबाइल, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं आठ रूमाल भी पुलिस के हाथ लगी है.

  • पीएम आवास का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी का आरोप

    बिहारशरीफ : नालंदा के बेन प्रखंड क्षेत्र की मैजरा, नेहुआ एवं बारा पंचायत के ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास समेत अन्य योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • शराब की डिलिवरी करने जा रहे तीन बाइक सवार धराये

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाना पुलिस ने बाइक सवार तीन युवकों को धर दबोचा है. इस दौरान बाइक पर रहे बैग की तलाशी में रॉयल स्टैग 750 एमएल के 10 बोतल एवं 180 एमएल साइज में फ्रूटी वाले 75 पीस शराब पुलिस के हाथ लगा है. दीपनगर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि यह बरामदगी सोमवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर की गयी.

  • प्रेम प्रसंग का विरोध करना पत्नी को पड़ा महंगा, पति ने प्रेमिका संग मिलकर उतारा मौत के घाट

    नालंदा : बिहार में नालंदा के नूरसराय थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में शुक्रवार की देर रात प्रेम प्रसंग में पति ने पत्नी की रॉड से पीटकर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस दल-बल के साथ गांव में पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतका गांव के ही बुधन मांझी की 48 वर्षीया पत्नी सरस्वती देवी है.

  • जिले में अब तीन सालों तक नहीं होगी पानी की किल्लत

    बिहारशरीफ : सितंबर माह में हुई बारिश एवं आयी बाढ़ से जिले को पानी की किल्लत से मुक्ति मिल गयी है. जिले में भूगर्भीय जल स्तर अब 15 फुट तक ऊपर आ गया है. लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग से मिले आंकड़े के अनुसार जिले का वाटर लेवल 20 से 30 फुट है.

  • पीजी में नामांकन को जल्द जारी होगी मेरिट लिस्ट

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों व तीन कॉलेजों में स्नातकोत्तर(पीजी) सत्र 2018-20 में नामांकन के लिए जल्द ही मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जायेगा. अगले दो-तीन दिनों में सूची जारी कर दी जायेगी व इसके बाद नामांकन शुरू कर दिया जायेगा. एमयू प्रशासन प्रयास कर रहा है कि दीपावली तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाये व क्लास भी शुरू कर दी जाये.

  • नगर निगम ने इएसएसएल कंपनी का भुगतान रोका

    बिहारशरीफ : नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बुधवार को बैठक हुई. महापौर वीणा कुमारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक की शुरुआत में ही सदस्यों ने बैठक की सूचना विलंब से मिलने पर नाराजगीर जतायी. उनका कहना था कि किस स्तर से इसमें कोताही बरती गयी. मामले को बढ़ता देख नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में उप नगर आयुक्त विनोद रजक ने इस पर खेद प्रकट करते हुए सदस्यों को आगे से इस तरह की लापरवाही नहीं करने का आश्वासन दिया.

  • बेगूसराय की फुटबॉल व कुश्ती टीमें रवाना

    बेगूसराय : राज्यस्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बेगूसराय फुटबॉल की टीम समस्तीपुर और कुश्ती की टीम किशनगंज के लिए रवाना हो गयी. कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार तथा जिला प्रशासन, समस्तीपुर के संयुक्त तत्वावधान में दिनांक 13 से 16 अक्तूबर तक समस्तीपुर जिले में राज्यस्तरीय विद्यालय फुटबॉल बालक अंडर-14 वर्ग की प्रतियोगिता आयोजित है.

  • जल्द शुरू होगा पैक्स में मतदाता सूची बनाने का कार्य

    बिहारशरीफ : निर्वाचन प्राधिकार, पटना द्वारा एक बार फिर पैक्स निर्वाचन की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसके तहत सर्वप्रथम जिले में मतदाता सूची प्रकाशन का कार्य करने का निर्देश दिया गया है. इस संबंध में जिला सहकारिता पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार प्रसाद ने बताया कि निर्वाचन प्राधिकार के निर्देशानुसार जो व्यक्ति 16 अक्तूबर तक पैक्स द्वारा सदस्य बना दिये जाते हैं, वे भविष्य में होनेवाले निर्वाचन में भाग ले सकते हैं.

  • एक कनीय अभियंता के भरोसे हो रहा नगर निगम का कार्य

    बिहारशरीफ : अपना शहर बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी में शामिल है. आनेवाले दिनों में नगर निगम में बड़ी-बड़ी योजनाओं का कार्य शुरू होना है. इसके अलावा 14वें वित्त, पंचम वित्त एवं निगम कोष से अनेक योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है. इन कार्यों की जांच व निगरानी के लिए नगर निगम में कई अभियंताओं की जरूरत है, मगर एक कनीय अभियंता के भरोसे नगर निगम का सारा कार्य हो रहा है.

  • नौकरी के नाम पर ठगी करनेवाला शातिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बिहारशरीफ : नौकरी के नाम पर भोले-भाले बेरोजगार ग्रामीणों को ठगनेवाला शातिर महेंद्र पंडित को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि आरोपित महेंद्र पंडित का पुत्र उदयशंकर तथा उमाशंकर अभी भी फरार है. गिरफ्तार बदमाश बेन थाना क्षेत्र के माड़ी गांव का रहनेवाला है. इसके विरुद्ध परवलपुर के अलीपुरडीह गांव निवासी व कोचिंग संचालक राम इकबाल सिंह ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • छह छात्रों की लाठी-डंडे से की पिटाई पांच को बनाया बंधक, चार गंभीर

    बिहारशरीफ : हरनौत थाना क्षेत्र के पोरई गांव के पास कार की टक्कर से एक बच्चे के जख्मी होने के बाद भीड़तंत्र ने कार में सवार छह स्कूली छात्रों की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की. हालांकि इस दौरान एक छात्र भाग निकला, शेष पांच छात्रों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया.

  • पंसस समेत कई की लाठी-डंडे से पिटाई

    एकंगरसराय (नालंदा) : तेल्हाड़ा धरान पर मुहल्ले में बुधवार की रात में पुलिस की मौजूदगी में कुछ बदमाशों ने पंचायत समिति सदस्य अंशु कुमार व समाजसेवी विद्युत कुमार को बेलचा, लाठी, डंडे व रॉड से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर अधमरा कर दिया. इस घटना से तेल्हाड़ा बाजार में काफी तनाव का माहौल बन गया है. आक्रोशित लोगों ने स्थानीय प्रशासन पर आरोपित से मिलीभगत होने का आरोप लगा रहे थे.

  • प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में रोड़ेबाजी, आठ लोग जख्मी

    हिलसा (नालंदा) : अनुमंडल मुख्यालय स्थित मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की स्थापित प्रतिमाओं का बुधवार की शाम विसर्जन किया गया. संध्या पांच बजे से मूर्ति विसर्जन का सिलसिला शुरू हुआ, जो रात एक बजे तक जारी रहा. इस दौरान हिलसा थाने के पास पासवान टोली के सामने दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी. इसके बाद दोनों ओर से रोड़ेबाजी होने लगी.

  • बिहार : नालंदा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच हुई जमकर रोड़े बाजी, 8 जख्मी

    नालंदा : बिहार के नालंदा में हिलसा अनुमंडल मुख्यालय स्थित मां दुर्गे समेत अन्य देवी-देवताओं की स्थापित प्रतिमाओं का बुधवार की शाम ढ़ोल बाजे के साथ विसर्जन किया गया. संध्या पांच बजे से मूर्ति विसर्जन का सिलसिला शुरू हुआ जो रात्रि एक बजे तक जारी रहा. मूर्ति विसर्जन के दौरान हिलसा थाना के पास पासवान टोली के सामने दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गयी. देखते ही देखते दोनों ओर से भयंकर रोड़ेबाजी होने लगी.

  • दो महिलाओं समेत तीन की मौत, 12 जख्मी

    बिहारशरीफ : नालंदा के रहुई थाने के गरांय बिगहा से खुली स्टार बस झारखंड के हजारीबाग में चरही घाटी में जा पलटी. इस हादसे में नालंदा की दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि 12 से अधिक लोग जख्मी हो गये.

  • प्रतिमा विसर्जन को ले दो गुट भिड़े, जाम की सड़क

    बिहारशरीफ : मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन को लेकर पूजा समिति के दो गुट आपस में भिड़ गये. इसके बाद एक गुट ने सड़क जाम कर यातायात ठप कर दिया. दरअसल, यह पूरा मामला शहर के शृंगार हाट एवं छोटी पहाड़ी मोहल्ले में स्थापित पूजा पंडाल के आयोजकों से जुड़ा है. इस जाम में सांसद कौशलेंद्र कुमार भी करीब एक घंटे तक फंसे रहे. जाम के कारण सड़क की दोनों ओर वाहनों का लंबा काफिला लग गया.

  • घुसकर मुखिया के भाई की गोली मार हत्या

    बिहारशरीफ : बदमाशों ने घर में घुसकर राजद नेता व मुखिया के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के गोलापुर गांव में रविवार की देर रात में घटी. इसकी खबर परिजनों को सोमवार की अहले सुबह मिली.

  • घर में घुसकर राजद नेता व मुखिया के भाई की गोली मारकर हत्या

    बिहारशरीफ : बिहारशरीफ में बेखौफअपराधियों ने घर में घुसकर राजद नेता व मुखिया के भाई के सीने में गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के गोलापुर गांव में रविवार की देर रात्रि घटी. लेकिन, हादसे की खबर परिजनों को सोमवार की अहले सुबह मिली. मृतक गोलापुर गांव निवासी रामानंदन प्रसाद के 21 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार था. चंदन के भाई सत्येंद्र कुमार उर्फ बबलू यादव वर्तमान मुखिया व राजद पंचायत राज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव हैं. पुलिस ने शव को सदर अस्पताल में अंत्यपरीक्षण कराकर दाह संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है. हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.

  • राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड पर चढ़ा बाढ़ का पानी, ट्रेनों का परिचालन रुका, कई के रूट बदले

    राजगीर (नालंदा) : राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड पर बिहारशरीफ-वेना के बीच में इमली बिगहा के पास ट्रैक पर अचानक पानी चढ़ गया, जिसके ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गयी है़ दो दिनों के बाद स्थिति को देखते हुए फिर ट्रेनों के परिचालन पर निर्णय लिया जायेगा. राजगीर से नयी दिल्ली जानेवाली श्रमजीवी एक्सप्रेस के रूट में बदलाव किया गया है़

  • डीइओ ऑफिस का गिरा छप्पर, कर्मी का फूटा सिर

    बिहारशरीफ : जिला शिक्षा कार्यालय बिहारशरीफ की स्थापना शाखा की छप्पर गिरने से गुरुवार को कार्यालय कर्मी राजकिशोर प्रसाद का सिर फट गया. कार्यालय के अन्य कर्मियों के सहयोग से घायल कर्मी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. इस अप्रत्याशित घटना से कार्यालय कर्मियों में भय का माहौल व्याप्त है.

  • केस नहीं उठाने पर बदमाशों ने की फायरिंग, बचा युवक

    बिहारशरीफ : बिहार थाने के खंदकपर मुहल्ले में बदमाशों ने केस नहीं उठाने पर एक युवक पर फायरिंग कर दी.

  • फोन नहीं उठाने पर गर्भवती पत्नी को कुदाल से मारकर की हत्या

    नालंदा : बिहार के नालंदा में स्थानीय इस्लामपुर थाना क्षेत्र के गुलजारबाग गांव में एक गर्भवती महिला को पति ने पत्नी द्वारा फोन नहीं उठाने पर ससुराल में ही रात को सोये हुए अवस्था में पत्नी को तेज धारदार हथियार कुदाल से सिर पर मारकर हत्या कर दिया. घटना के बाद ससुराल से पति फरार हो गया.

  • बिजली को लेकर जाम की सड़क

    नावकोठी : बिजली की समस्या को लेकर बुधवार को पहसारा के ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आवागमन बाधित कर दिया. इससे पहसारा बगरस तथा पहसारा-बखरी पथ पर लगभग एक घंटा से अधिक देर तक गाडि़यों का परिचालन बंद रहा. यात्रियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी.

  • तालाब में डूबने से दो सगे भाइयों की हुई मौत

    बिंद 4 (नालंदा) : स्थानीय थाना अंतर्गत जमसारी पंचायत के जमसारी गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से एक 19 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. युवक की पहचान दीपनगर थाना अंतर्गत कासिमचक गांव निवासी सतलु महतो के पिता सूरज कुमार के रूप में की गयी है.

  • दुर्गापूजा में दो मेडिकल टीमें 24 घंटे करेंगी काम

    बिहारशरीफ : दुर्गापूजा में अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था और भी सुदृढ़ रहेगी. जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से ठोस कदम उठाया गया है. शहर में दो विशेष मेडिकल टीमें 24 घंटे निरंतर काम करेंगी. जिला नियंत्रण कक्ष व लहेरी थाने में विशेष मेडिकल टीमों की तैनाती की जायेगी. चिकित्सा दलों का गठन कर दिया गया है.

  • नालंदा जिले के ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा बाढ़ का पानी

    बिहारशरीफ : जिले में बारिश व नदियों के उफान से उत्पन्न स्थिति से निबटने में जिला प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य को तेज कर दिया गया है. सोमवार को मौसम के साफ रहने से बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य में तेजी देखी गयी. जिले की नदियों का उफान अब भी जारी रहने से लोगों को फिलहाल कोई राहत नहीं मिल पायी है. बाढ़ का पानी ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा है.

  • फल्गु नदी उफान पर, कई गांवों में घुसा पानी, दर्जनों मकान ध्वस्त

    एकंगरसराय (नालंदा) : कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से फल्गु नदी उफान पर है. एकंगरसराय प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी इलाके केशोपुर, मंडाछ, पारथू पंचायत के दर्जनों गांवों में फल्गु नदी का पानी घुस गया है. इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

  • बाढ़पीड़ितों की मदद को सरकार तत्पर : मंत्री

    नूरसराय (नालंदा) : बिहार सरकार के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार सरकार बाढ़पीड़ितों की मदद के लिए सदैव तैयार है. उन्होंने नालंदा जिले के नूरसराय प्रखंड की मेयार पंचायत, डोईया व बड़ारा पंचायत में बाढ़ से हुई फसल क्षति का निरीक्षण किया. साथ ही बिहारशरीफ प्रखंड के वियावानी सर्वोदयनगर व रहुई पंचायत का मुआयना किया. मंत्री श्रवण कुमार ने प्रशासन को बाढ़ से हुई फसल क्षति का मूल्यांकन करने तथा बाढ़पीड़ितों को धैर्य से काम लेने को कहा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़पीड़ितों की मदद को स्वयं मॉनीटरिंग कर रहे हैं.

  • कमियों के बाद भी न्यायिक व्यवस्था में आस्था : शाही

    बिहारशरीफ (नालंदा) : जिला न्यायालय परिसर में नवनिर्मित बाल मित्र न्यायालय तथा 12 कोर्ट न्यायालय एवं न्यायाधीश आवासीय भवन का उद्घाटन मुख्य न्यायाधीश अमरेश्वर प्रताप शाही ने किया, जबकि नालंदा के निरीक्षी न्यायाधीश सह हाइकोर्ट न्यायाधीश अनिल कुमार उपाध्याय, जिला जज व प्रधान न्यायाधीश श्याम किशोर झा व सच्चिदानंद सिंह तथा डीएम व एसपी योगेंद्र सिंह व नीलेश कुमार भी शरीक हुए.

  • मंदिर में प्रेमी जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, वीडियो वायरल कर बताया जान-माल का खतरा, सुरक्षा की गुहार लगायी

    बिहारशरीफ : प्रेमी जोड़े ने पहले एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खायी. फिर मंदिर में जाकर शादी रचा ली. हालांकि, इस दौरान ना कोई बैंड बाजा बजा और ना ही कोई सराती और बाराती मंदिर में पहुंचे. ऐसे में भगवान को साक्षी मानकर प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की मांग सिंदूर से भर दी और सात जन्मों तक साथ निभाने का संकल्प भी लिया. इसके बाद नवदंपत्ति ने अपनी शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

  • विश्व शांति स्तूप की वर्षगांठ की तैयारी शुरू, परिसर को किया जा रहा चकाचक

    बिहारशरीफ : विश्व शांति स्तूप राजगीर की 50वीं वर्षगांठ के पर 25 अक्तूबर को होने वाले समारोह की तैयारी को लेकर गुरुवार को डीएम ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. डीएम ने विश्व शांति स्तूप परिसर के सभी भवनों का रंग-रोगन निर्धारित समय पर सुनिश्चित करने का निर्देश भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दिया.

  • भाग रहे एक लुटेरा को पकड़कर भीड़ ने की धुनाई, दो बाइकों को किया आग के हवाले

    बिहारशरीफ : दुकानदारों के साहस के आगे बदमाशों के मंसूबे फेल हो गये. ज्वेलरी दुकान भी लूटने से बच गया. साथ ही भीड़ ने एक बदमाश को खदेड़कर पकड़ लिया व जमकर धुनाई कर दी. पिटाई से जख्मी लुटेरा को पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. यह पूरा वाकया शहर के लहेरी थाने के लहेरी मुहल्ला बाजार से जुड़ा है. घटना गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे घटी. घटना से आक्रोशित भीड़ ने लुटेरों की दोनों बाइकों में आग लगा दी. इससे दोनों बाइकें धू-धू कर जल गयी.

  • पटरी पर फंसा स्कूल का वाहन, गेटमैन की सूझबूझ से टला हादसा

    बिहारशरीफ (नालंदा) : बिहारशरीफ-बख्तियारपुर रेल खंड स्थित अंबा पैनापुर हॉल्ट के मानवरहित फाटक पर गुरुवार की सुबह एक निजी स्कूल का वाहन बैरियर को तोड़ कर घुस गया और बीच पटरी पर फंस गया़ इसी बीच मालगाड़ी आनेवाली थी़ गेटमैन ने सूझबूझ दिखाते हुए लाल झंडी दिखाना शुरू किया, जिसे मालगाड़ी के ड्राइवर ने देख लिया और गाड़ी दूर में ही रोक दी़

  • नालंदा : आय से अधिक संपत्ति में इंजीनियर की ससुराल में छापा

    बिहारशरीफ (नालंदा) : आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता रहे संजय कुमार की ससुराल में बुधवार को धनबाद भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो की टीम ने छापा मारा. इनका ससुराल शहर के लहेरी थाना क्षेत्र के भैंसासुर मोहल्ले में है. टीम का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर नुनू देव राय ने बताया कि कार्यपालक अभियंता संजय के विरुद्ध धनबाद के भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो में एक मामला दर्ज है. अभियंता के ऊपर झारखंड व बिहार में सेवा अवधि के दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

  • खंदक मोड़ पर बंगाली अंदाज में रहेगी मां दुर्गा की प्रतिमा

    मूर्ति की पेंटिंग का काम एक-दो दिन में शुरू किया जायेगा. पंडाल एवं डेकोरेशन की कलाकृति अलग ढंग की रहेगी. साथ ही श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र पांच फुट का भूत रहेगा, जिसका सर घूमेगा, लेकिन गर्दन नहीं. दोनों हाथ ऊपर नीचे करता रहेगा.

  • छात्रा ने अपनी सहेली को जहर देकर मार डाला, प्राथमिकी दर्ज

    हिलसा (नालंदा) : एक साथ किराये के मकान में रहकर पढ़ाई करने के दौरान एक छात्रा ने दूसरी छात्रा को कोल्ड ड्रिंक में सल्फास की दवा देकर पिला दिया. जब बेहोश हो गयी, तब छात्रा के परिजन को सूचना दी गयी. इसके बाद परिजनों द्वारा गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए पीएमसीएच भर्ती कराया गया. होश आने पर पुलिस के समक्ष जब पीड़ित लड़की ने आपबीती सुनायी, जिसे सुनकर पुलिस के हाथ पैर फूल गये. मामला था कि दोनों लड़की एक लड़के से दोनों प्यार करती थी.

  • लड़की के साथ छेड़खानी के बाद रोड़ेबाजी, छह बाइकें क्षतिग्रस्त

    बिहारशरीफ : लहेरी थाना क्षेत्र के धनेश्वर घाट मोहल्ले में बदमाशों ने एक लड़की से छेड़खानी की थी. दो दिन पहले हुई इस घटना को लेकर बुधवार की सुबह दुबारा छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गये. इस दौरान दोनों गुटों ने एक दूसरे के ऊपर जमकर रोड़ेबाजी कर दी. आसपास खड़ी छह से अधिक बाइकों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • थैले में ब्लेड मार कर उड़ाये 49. 5 हजार

    बिहारशरीफ : बदमाशों ने अधेड़ व्यक्ति के थैले में ब्लेड मारकर 49 हजार 500 रुपये उड़ा लिये. यह घटना लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर मछली मार्केट के पास घटी. पीड़ित व्यक्ति नूरसराय थाना क्षेत्र के चक दाउदपुर गांव निवासी रामनरेश चौहान हैं.

  • अस्तित्व बचाने की कवायद है कांग्रेस का सदस्यता अभियान : राजीव रंजन

    बिहारशरीफ : कांग्रेस द्वारा शुरू किये जानेवाले सदस्यता अभियान को हवाबाजी बताते हुए भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में कांग्रेस एक ऐसी पार्टी बन चुकी है, जिससे खुद इनके नेता ही पीछा छुड़ाना चाहते हैं. ऐसे में इनके द्वारा शुरू किये जानेवाले सदस्यता अभियान का भगवान ही मालिक है. कांग्रेस बिहार में अपने वजूद की लड़ाई लड़ रही है.

  • केंद्रीय टीम ने दो अस्पतालों का किया निरीक्षण

    बिहारशरीफ : स्वास्थ्य विभाग की दो सदस्यीय टीम बुधवार को नालंदा पहुंची. टीम के अधिकारियों ने जिले के दो अस्पतालों का निरीक्षण किया. साथ ही दो गांवों का भी दौरा किया. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की सीनियर रीजनल डायरेक्टर एलसीडीसी की प्रगति का जायजा लेने के नालंदा पहुंचीं.

  • नाबालिग से गैंगरेप के बाद वीडियो वायरल करने का मामला, विरोध में राजगीर में जमकर हंगामा

    नालंदा : बिहार के राजगीर में नाबालिग लड़की से हुए दुष्कर्म के विरोध में बुधवार को पूरा राजगीर बंद रहा. लोगों ने जगह-जगह आगजनी कर सड़क जाम कर दी. आक्रोशित लोगों ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ गिरफ्तार और कार्रवाई करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. सड़क जाम से पूरा राजगीर पूरे दिन अस्त व्यस्त रहा. सुबह से ही सड़कों पर वाहनों की लंबी लंबी कतारे लगी रही. स्कूली वाहन, पर्यटक वाहन सहित तमाम तरह के वाहन सड़क जाम में देर शाम तक फंसी रही. बंद समर्थकों के सामने पुलिस प्रशासन बौनी बनी रही.

  • हर घर नल का जल योजना अधर में

    नवादा : सरकार ने शुद्ध पेयजलापूर्ति के लिए हर घर नल का जल योजना चला रखी है. लेकिन, इन दिनों हालात यह हो गया है कि इसका लाभ लेने में अभी भी 60 प्रतिशत लोग वंचित हैं. नगर पर्षद क्षेत्र को दो भागों में बांट कर इस योजना को पूरा करना था.

  • ग्रामीणों ने दो पुलिस पदाधिकारियों को बनाया बंधक

    हरनौत (नालंदा) : थाना क्षेत्र के रामसंग गांव स्थित मुसहरी टोला से ग्रमीणों ने सोमवार की सुबह खुद करीब 300 लीटर अर्धनिर्मित व निर्मित शराब निकाली है. बताया जाता है कि रविवार की संध्या डिहरा गांव निवासी पिंकू कुमार व सच्चु कुमार हरनौत बाजार से वापस अपने गांव लौट रहे थे. इसी दौरान रास्ते में मुसहरी टोला के पास शराब धंधेबाज एवं शराबी वहां राहगीरों की बाइक जबरन रोककर छिनतई कर रहे थे.

  • किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है मारवाड़ी समाज

    तेघड़ा : अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन के तेघड़ा शाखा की बैठक शांति भवन में अध्यक्ष सुरेश प्रसाद रोशन की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. इस मौके पर प्रदेश महामंत्री महेश जालान ने कहा कि मारवाड़ी जाति का नाम नहीं है यह एक संस्कृति है. मारवाड़ी समाज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है. चाहे वह व्यवसाय का क्षेत्र हो या भारतीय सेवा का क्षेत्र हो. उन्होंने कहा कि मारवाड़ी समाज के लोग अपनी जाति में अग्रहरि वैश्य लिखें.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये विम्स के जूनियर डॉक्टर, मरीज परेशान

    गिरियक (नालंदा) : विम्स के जूनियर डॉक्टर सोमवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गये. लिहाजा वर्धमान मेडिकल कॉलेज पावापुरी अस्पताल के ओपीडी और इमरजेंसी सेवा बाधित हो गयी. बताया जाता है कि सुबह आठ बजे से ही ओपीडी और आइपीडी में आये मरीज इधर से उधर भटकते नजर आ रहे थे. यहां प्रतिदिन कम से कम 2500 मरीज ओपीडी सेवा में आते हैं और आइपीडी में प्रतिदिन 100 मरीजों की भर्ती की जाती है.

  • सत्यापन के लिए मतदाताओं को आधार या पैन कार्ड देना अनिवार्य

    बिहारशरीफ : जिले में मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत घर-घर जाकर बीएलओ द्वारा मतदाताओं का सत्यापन किया जा रहा है. 01 से 30 सितंबर तक जिले में इलेक्टर्स वेरिफिकेशन प्रोग्राम (इवीपी) चलाया जा रहा है.

  • दिनकर जयंती पर कार्यक्रम की रही धूम, पुस्तक का हुआ विमोचन

    बरबीघा (शेखपुरा) : राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के 111वें जयंती समारोह बरबीघा के विभिन्न संस्थानों में धूमधाम से मनाया गया. प्रथम प्रधानाध्यापक के रूप में प्लस टू उच्च विद्यालय में 1933-34 में प्रथम प्रधानाध्यापक के रूप में अपना योगदान देने वाले रामधारी सिंह दिनकर के राष्ट्र कवि बनने तक के सफर पर आमंत्रित विद्वान मंडली ने चर्चा की.

  • टेंपोचालकों ने जाम की सड़क

    अरियरी (शेखपुरा) : नये ट्रैफिक कानून की आड़ में अरियरी पुलिस प्रशासन द्वारा कथित उगाही का मामला सामने आया है. इससे आक्रोशित टेंपोचालकों ने सोमवार की अहली सुबह शेखपुरा-आढ़ा सड़क को जाम कर घंटों आवागमन बाधित रखा. जाम के कारण शेखपुरा-आढ़ा पथ के दोनों तरफ से आने-जाने वाले यात्रियों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा.

  • समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही विकास की रोशनी

    बिहारशरीफ : जदयू नेता अनिल महाराज द्वारा सोमवार से अस्थावां विस क्षेत्र में आगामी विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बिंद प्रखंड के जखौर गांव में मतदाताओं से मिलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में सूबे में विकास की गंगा बह रही है .विकास की रोशनी समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाई जा रही है .शायद ही ऐसा कोई घर परिवार हो जो किसी न किसी रूप में सरकारी सहायता से सीधे जुड़ा हुआ न हो.

  • मंत्री नीरज कुमार ने चादरपोशी कर राज्य में अमन-चैन की मांगी दुआ

    बिहारशरीफ : मुख्यालय स्थित हजरत गगन दुला शाह रहमतुल्लाह अलैय के अस्ताने पर सूबे के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने चादरपोशी की. इस मौके पर मंत्री ने देश और सूबे की जनता के लिए सुख-समृद्धि एवं अमन-चैन की कामना की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने शराबबंदी कर समाज में आपसी प्रेम और भाईचारे की मिसाल कायम की है. बाल विवाह, शराबबंदी, समाज की कोढ़ को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ने जो कदम उठाया है, वह समाज और सूबे के विकास में अहम भूमिका निभा रहा है.

  • नालंदा : छोटे ने मंझले भाई को पीटकर मार डाला

    बिहारशरीफ (नालंदा) : नूरसराय थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव में शुक्रवार को छोटे भाई ने मंझले भाई की बेरहमी से पीट- पीटकर हत्या दी. वहीं बीच-बचाव करने पहुंची मृतक की पत्नी व पुत्र को भी मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. मृतक रतनपुरा गांव निवासी स्व बालकेश्वर प्रसाद के 45 वर्षीय पुत्र सिकंदर प्रसाद है. जख्मी मृतक सिकंदर की पत्नी बेना देवी व पुत्र राज गौरव को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • बिहारशरीफ : अपहृत शिक्षक लखीसराय से बरामद

    बिहारशरीफ : बिहार थाने की पुलिस ने एक निजी शिक्षक के अपहरण के मामले का खुलासा किया है. अपहृत शिक्षक के साथ अपहरण में संलिप्त रहे सात बदमाशों को भी धर दबोचा है. बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीते 18 सितंबर को अपहृत शिक्षक सुबोध कुमार की पत्नी अंजू कुमारी ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • बालूमक्खी पर नियंत्रण को हिलसा में लगाया गया इनसेक्ट ट्रैपर यंत्र

    बिहारशरीफ : कालाजार पर नियंत्रण के लिए राज्य कालाजार विभाग की ओर से ठोस कदम उठाया गया है. कालाजार की उत्पतिकारक बालूमक्खी पर नियंत्रण करने के लिए पहल की गयी है. आरएमआरआइ, पटना ने नालंदा जिले के हिलसा (बलवापर) गांव में इनसेट ट्रैपर यंत्र लगाया गया है.

  • अपहृत निजी शिक्षक लखीसराय से बरामद, सात अपहर्ता गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : बिहार थाना पुलिस ने एक निजी शिक्षक के अपहरण मामले का भंडाफोड़ किया है. अपहृत शिक्षक के साथ अपहरण में संलिप्त रहे कुल सात बदमाशों को भी धर दबोचा है. बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने यह जानकारी गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में दी. उन्होंने बताया कि बीते 18 सितंबर को अपहृत शिक्षक सुबोध कुमार की पत्नी अंजू कुमारी ने अपने पति के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • ठग को पकड़वाने की खुन्नस में अगवा करने का प्रयास

    बिहारशरीफ : कतरीसराय में ठगी के आरोपित रहे एक शातिर बदमाश को पुलिस से पकड़वाना एक युवक को महंगा पड़ गया. पीड़ित युवक कमलकांत सिन्हा बिहार थाने के कचहरी रोड निवासी व अखिल भारतीय जनतंत्र पार्टी, नालंदा के जिलाध्यक्ष हैं.

  • बच्चाचोरी के आरोप में भीड़ ने महिला को पीटा

    हिलसा (नालंदा) : बच्चा चोरी करने का शोर मचा कर गांव के लोगों ने एक मंदबुद्धि महिला को पकड़ लिया और उसके साथ उन्मादी भीड़ ने मारपीट करना शुरू कर दिया. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर महिला की जान बचाने में कामयाब रही.

  • मुखिया रंजू को मिलेगा दीनदयाल पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार

    बिहारशरीफ : पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिए नगरनौसा के दामोदरपुर बलधा पंचायत की मुखिया रंजू देवी का चयन किया गया है जो कि जिले के लिए गर्व की बात है.

  • नवचयनित एएनएम की आज की जायेगी लॉटरी से पोस्टिंग

    बिहारशरीफ : नवचयनित एएनएम की लॉटरी से शुक्रवार को जिले के अस्पतालों में पोस्टिंग की जायेगी. सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया पूरी की जायेगी. सिविल सर्जन डॉ परमानंद चौधरी ने बताया कि डीएम या उनके प्रतिनिधि की देखरेख में लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया पूरी की जायेगी. नालंदा जिले के आवंटित 85 नवचयनित एएनएम को निर्देश दिया गया है कि लॉटरी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए ससमय उपस्थित हों. उन्होंने बताया कि लॉटरी स्वयं एएनएम निकालेंगी.

  • सिमरिया के कण-कण में दिनकर

    बीहट : राष्ट्रकवि दिनकर स्मृति विकास समिति सिमरिया के तत्वावधान में आयोजित 111वां दिनकर जयंती समारोह के दूसरे दिन का कार्यक्रम 17 सितंबर को मध्य विद्यालय सिमरिया में संपन्न हुआ. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपनी बात रखते हुए जनकवि दीनानाथ सुमित्र ने कहा कि दिनकर हिंदी कविता के सर्वोच्च शिखर हैं. उनकी रचनाएं हमारे अंदर यह विवेक और ताकत पैदा करता है कि हम हर तरह के अन्याय और जुल्म के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर सकें.

  • हिलसा कोर्ट के वकील को 10 साल की सजा

    हिलसा (नालंदा) : बुधवार को हिलसा व्यवहार न्यायालय के तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जयकिशोर दुबे ने हिलसा कोर्ट के एक अधिवक्ता को एक महिला समेत दो लोगों को गोली मारकर घायल कर देने के मामले में दोषी पाते हुए 10 वर्षों का सश्रम कारावास एवं 10 हजार रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनायी है.

  • डकैती मामले में नौ अभियुक्त दोषी करार, सजा 21 को

    हिलसा (नालंदा) : अनुमंडल के परबलपुर थाने के शंकरडीह गांव में 22 वर्ष पुराने डकैती के एक मामले में हिलसा के प्रथम अपर एवं जिला सत्र न्यायाधीश आरएल शर्मा ने बुधवार को नौ अभियुक्तों को दोषी करार दिया है.

  • हरनौत में खंधे में गिरे बिजली तार की चपेट में आने से दो मरे

    हरनौत (नालंदा) : वेना थाना क्षेत्र के गिरिधरचक गांव में बुधवार को करेंट लगने से दो बच्चों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान गिरिधरचक गांव निवासी शंकर पासवान के सात वर्षीय पुत्र तरुण कुमार एवं सुरेन पासवान के छह वर्षीय पुत्र मिथुन कुमार के रूप में की गयी है.

  • स्वर्ण व्यवसायी से लूट मामले में एक गिरफ्तार

    हिलसा के स्वर्ण व्यवसायी से लूट की घटना को अंजाम देनेवाले अपराधी से मोबाइल पर बात करनेवाले अप्राथमिकी अभियुक्त को पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि 23 अगस्त की रात हिलसा के दो स्वर्ण व्यवसायी बाइक पर सवार होकर पटना से घर आ रहे थे.

  • पटना स्नातक व शिक्षक निर्वाचन की निर्वाचक सूची होगी तैयार

    बिहारशरीफ : बिहार विधान पर्षद के पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र एवं पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान पार्षद की सेवा अवधि 06 मई, 2020 को समाप्त हो रही है. इसके पूर्व निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण की जानी है. दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नये सिरे से निर्वाचक सूची तैयार की जायेगी.

  • सजा काट 15 दिन पहले जेल से आये अपराधी को गोलियों से किया छलनी

    बिंद (नालंदा) : थाना क्षेत्र के मदनचक गांव में बदमाशों ने दिनदहाड़े गोलियों के छलनी कर अधेड़ की हत्या कर दी. मृतक 50 वर्षीय पन्नू यादव अपराधी प्रवृत्ति का था. वह पटना जिले के एक मामले में 15 दिन पहले बेऊर जेल से साढ़े तीन साल की सजा काटकर गांव आया था.

  • शहर पर नजर रखने के लिए लगे हैं 52 सीसीटीवी कैमरे

    बिहारशरीफ: शहर में अब अपराध कर आसानी से निकल पाना बदमाशों को मुश्किल हो रहा है. कई आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहे बदमाश इन कैमरों की सीसीटीवी फुटेजों के आधार पर पकड़े जा चुके हैं. गुमशुदा या फिर घर से भागे बच्चों की बरामदगी में भी इन कैमरों से पुलिस को सहूलियत हो रही है.

  • पूर्व के विवाद में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या

    बिंद (नालंदा) : स्थानीय बिंद थाना क्षेत्र के महदीपुर गांव में आपसी विवाद में रविवार की रात एक अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. वहीं, पति को बचाने गयी पत्नी को जख्मी कर दिया गया. बदमाशों ने स्व. हरखू प्रसाद के पुत्र नागेश्वर प्रसाद को पीट-पीटकर अधमरा करने के बाद जख्मी स्थिति में सकरी नदी के तटबंध पर फेंक दिया.

  • बदमाशों ने मारी तीन गोली, जान बचाने के लिए दो किमी तक दौड़ता रहा खून से लथपथ शख्‍स

    सिलाव (नालंदा) : बेन थाने के सिकरीपर गांव के बिंद केवट का पुत्र पंकज केवट शुक्रवार की शाम करीब सात बजे सिलाव के भूई बाजार से घर लौट रहा था. इसी दौरान अपराधियों ने उसे तीन गोलियां मारीं और मरा समझकर सड़क के किनारे गड्ढे में फेंक दिया. लगभग दो बजे रात को होश आया, तो जख्मी हालत में किसी तरह लगभग दो किलोमीटर चलकर सिकड़ीपर घर पहुंचा व परिजनों को आपबीती सुनायी.

  • एएनएम की नियुक्ति के लिए 18 को काउंसेलिंग

    बिहारशरीफ : जिले के लिए आवंटित 85 एएनएम की नियुक्ति की प्रक्रिया विभागीय तौर पर चल रही है. सरकार ने चयनित एएनएम की सूची जिला स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करा दी है. सरकार की ओर से सूची उपलब्ध करा दिये जाने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग इनकी नियुक्ति व पदस्थापना करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. चयनित एएनएम की लॉटरी सिस्टम से जिले के अस्पतालों में पोस्टिंग की जायेगी.

  • बदमाशों ने चौकीदार के पुत्र को बेरहमी से पीटा

    बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के पतुआना गांव में बदमाशों ने चौकीदार के पुत्र को ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना गुरुवार की सुबह घटी. जख्मी युवक 25 वर्षीय पप्पू कुमार उक्त गांव का निवासी है. बताया जाता है कि पप्पू के पिता वर्तमान में सदर प्रखंड में सीओ के यहां पदस्थापित हैं. चौकीदार का अपने गोतिया से जमीन का विवाद चला आ रहा था.

  • निर्देश : केंद्रीय टीम ने रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

    राजगीर (नालंदा) : रेलवे बोर्ड की क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया के अधिकारियों की टीम यात्री सुविधा का जायजा लेने गुरुवार को राजगीर पहुंची. स्टेशन परिसर में घूम-घूम कर यात्रियों से ही पूछताछ कर व्यवस्था से संबंधित जानकारी प्राप्त की. गुरुवार को लगभग 150 यात्रियों से व्यवस्था और स्टेशन परिसर में उपलब्ध यात्री सुविधाओं की जानकारी इकट्ठा की. यह कार्यक्रम शुक्रवार को भी जारी रहेगा. केंद्रीय टीम में शामिल लोगों ने कहा कि रेलवे में संसाधनों की कोई कमी नहीं है.

  • प्रदूषण जांच केंद्रों की मनमानी से परेशानी

    बिहारशरीफ : नये परिवहन एक्ट के लागू होने के बाद सभी प्रकार के वाहन मालिकों की परेशानी बढ़ गयी है. वे वाहनों के कागजात को एकत्र करने में जुट गये हैं. खासकर वाहन का बीमा, प्रदूषण एवं टैक्स टोकन की खास जरूरत होती है. जिले में मात्र 11 प्रदूषण केंद्र हैं. प्रदूषण केंद्र की कमी होने से प्रदूषण केंद्रों पर वाहनों की भीड़ लगी रहती है. प्रदूषण जांच केंद्र वाले मनमाने ढंग से राशि वसूलते हैं.

  • नालंदा : अखाड़े में खुद की तलवार से कटी बुजुर्ग की गर्दन, मौत

    बिहारशरीफ (नालंदा) : लहेरी थाना क्षेत्र के सोगरा कॉलेज के समीप मुहर्रम के अखाड़े के दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत खुद की तलवार से हो गयी. यह घटना बुधवार की देर शाम घटी. मृतक साठ वर्षीय मो सैयुम बिहार थाना क्षेत्र के थवई मोहल्ले के निवासी थे. घटना के बारे में मृतक के पुत्र मो फिरोज ने बताया कि थवई मोहल्ले से हरेक साल की तरह इस साल भी मुहर्रम का अखाड़ा निकला था.

  • डकैती व लूटकांड का कुख्यात सेराज धराया

    बिहारशरीफ : शहर में भीषण डकैती के मामले में फरार चल रहे एक कुख्यात मो सेराज को पुलिस ने धर दबोचा है. बुधवार की अहले सुबह यह कामयाबी बिहार थाने की पुलिस को मिली. यह जानकारी सदर डीएसपी इमरान परवेज ने दी.

  • गैरइरादतन हत्या के चार आरोपित दोषी, 18 को सजा

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के प्रथम त्वरित न्यायाधीश राम प्रताप अस्थाना ने गैरइरादतन हत्या के मामले में आरोपित रामाधीन यादव, सुरेश यादव, सूबेलाल एवं सोना लाल यादव को दोषी करार किया. सभी नूरसराय थाना क्षेत्र के बालचंद विगहा ग्रामवासी हैं.

  • शिक्षक ने झाड़ू नहीं लगाने पर छात्र की पिटाई की

    बिहारशरीफ : रहुई थाना क्षेत्र के इमामगंज गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में झाड़ू नहीं लगाने पर एक छात्र की शिक्षक ने पिटाई कर दी. घटना बुधवार की सुबह घटी. पीड़ित छात्र 12 वर्षीय मोहित कुमार उक्त विद्यालय में आठवीं कक्षा में पढ़ता है.

  • महिला की मौत के बाद क्लिनिक में हंगामा

    बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के शृंगार हाट मोहल्ला स्थित एक निजी क्लिनिक में इंजेक्शन लेने के बाद एक महिला की मौत हो गयी. घटना बुधवार की दोपहर घटी. मृतका पहड़ तल्ली शृंगार हाट मोहल्ला निवासी 54 वर्षीया जनक देवी है. इस संबंध में मृतका के छोटे पुत्र राजू कुमार ने बताया कि कमर में तेज दर्द की शिकायत पर उन्होंने मां को एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया. क्लिनिक में मौजूद चिकित्सक ने एक इंजेक्शन लगा दिया.

  • झाड़ू नहीं लगाने पर शिक्षक ने की छात्र की पिटाई, थाने में पहुंचा मामला

    बिहारशरीफ : बिहार के नालंदा में रहुई थाना क्षेत्र के इमामगंज गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में झाड़ू नहीं लगाने पर एक छात्र की शिक्षक ने पिटाई कर दी. घटना बुधवार की सुबह घटी. पीड़ित छात्र 12 वर्षीय मोहित कुमार उक्त विद्यालय में आठवीं कक्षा में पढ़ता है. मोहित रहुई थाना क्षेत्र के इकबालगंज गांव निवासी रविकांत कुमार का पुत्र है.

  • शहर बनेगा 'स्मार्ट', गलियों व सड़कों की मापी का काम शुरू

    इस आदेश के अनुपालन के लिए सहायक समाहर्ता नीतीन कुमार के नेतृत्व में शहर में मापी का काम शुरू किया गया. शहर में नाला रोड (आनंद मार्ग) को टू लेन रोड बनाया जाना है. इसके अलावा शहर में महिलाओं के लिए 10 जगहों पर इ-टॉयलेट बनाये जाने हैं.

  • विधायक ने किया स्मार्ट क्लास का उद्घाटन

    बिहारशरीफ : किसान प्लस टू उच्च विद्यालय धरहरा में मंगलवार को विद्यालय में नवनिर्मित स्मार्ट क्लास का उद्घाटन राजगीर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रवि ज्योति कुमार दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस अवसर पर विधायक ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी स्मार्ट बनाने के लिए यह योजना लागू की है.

  • बिहारशरीफ : आर्मी जवान को मारी गोली, पटना रेफर

    बिहारशरीफ : रहुई थाने के देकपुरा हॉल्ट के पास दो बाइकों पर सवार बदमाशों ने शुक्रवार की शाम आर्मी जवान को गोली मारकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. जख्मी आर्मी जवान क्षेत्र के देकपुरा गांव निवासी सन्नी दयाल सिंह हैं.

  • लाइब्रेरी के रूप में विकसित किया जायेगा केंद्रीय पुस्तकालय

    बिहारशरीफ : शहर के धनेश्वरघाट स्थित केंद्रीय पुस्तकालय का जीर्णोद्धार स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किया जायेगा. इस परियोजना के तहत पुराने पुस्तकालय भवन का जीर्णोद्धार कर इसे एक आधुनिक इ-लाइब्रेरी के रूप में विकसित किया जायेगा. जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को केंद्रीय पुस्तकालय प्रबंधकारिणी समिति की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस बैठक में नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल थे.

  • बेटी के लिए लड़का देख लौट रहे पिता की सड़क हादसे में मौत, चाचा गंभीर

    बिहारशरीफ : रहुई थाने से कुछ ही दूरी पर तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक सवार टेंट व्यवसायी समेत उनके भाई को बुरी तरह कुचल दिया. इस हादसे में गंभीर रूप से जख्मी व्यवसायी की निजी क्लिनिक में भर्ती कराने के पहले ही मौत हो गयी. मृतक रहुई बाजार निवासी सुरेश प्रसाद के 45 वर्षीय पुत्र मनोज कुमार थे. हादसे में बाइक सवार मृतक के भाई बिक्रम कुमार जख्मी हो गये. जख्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • शहर के चौक-चौराहों पर लगेंगे सेंसरयुक्त सिग्नल

    बिहारशरीफ : शहर के सभी चौक-चौराहों को इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से जोड़कर शहर को जाम से मुक्ति दिलाने की योजना पर काम चल रहा है. शहर के सभी चौक-चौराहों पर उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. सभी को सेंसरयुक्त ऑटोमेटिक सिग्नल से जोड़ा जायेगा.

  • जिले में एडवांस डेयरी प्रोजेक्ट की असीम संभावनाएं : डीएम

    बिहारशरीफ : जिले में डेयरी के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. जिला गव्य विकास पदाधिकारी के कार्यालय के माध्यम से छोटे-छोटे डेयरी प्रोजेक्ट के लिए अनुदान आधारित योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है. इस क्षेत्र में एडवांस डेयरी प्रोजेक्ट की असीम संभावनाएं हैं. इसके तहत मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट, मिल्क चिलिंग यूनिट आदि की स्थापना की जा सकती है.

  • नालंदा : किसी भी हालत में नहीं बचेंगे कार्यकर्ता के हत्यारे : सीएम नीतीश कुमार

    हरनौत (नालंदा) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को वेना के अरौत व नगरनौसा के सैदपुरा गांव जाकर दिवंगत सामाजिक व जदयू कार्यकर्ता के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की.

  • अब महानगर के रूप में जल्द विकसित होगा बिहारशरीफ

    बिहारशरीफ : अब अपने शहर बिहारशरीफ को महानगर के रूप में विकसित किया जायेगा. बिहारशरीफ शहर पूर्व में ही स्मार्ट सिटी में भी चयनित हो चुका है. इसकी जानकारी देते हुए नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल ने बताया कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के निर्देश पर बिहारशरीफ को महानगर के रूप में विकसित कर उसे मॉडल बनाया जायेगा. इस संबंध में नगर विकास एवं आवास विभाग ने कार्ययोजना तैयार करने का आदेश दिया है.

  • स्कॉर्पियो के धक्के से बच्ची की मौत, हंगामा

    अस्थावां (नालंदा) : सारे थाना क्षेत्र के जिराईनपुरी गांव से सटे एनएच 82 को मुआवजे की मांग को लेकर बुधवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम की. ग्रामीणों ने बताया कि साहेब यादव की पांच वर्षीय पुत्री सोनम कुमारी को बिहारशरीफ से बरबीघा की ओर जा रही स्कॉर्पियो ने धक्का मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था. जिसकी पटना में इलाज के दौरान मौत हो गयी. गुस्साये ग्रामीणों ने एनएच 82को जाम कर दिया. मृतक मंगलवार की शाम अपने घर के पास खेल रही थी. अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने बच्ची को जख्मी कर दिया.