• बदमाशों ने जदयू नेता के घर चढ़ की पिटाई, पत्नी के साथ भी छेड़खानी व मारपीट का आरोप, पीड़ित परिवार ने छोड़ा घर

    नालंदा : बिहार के नालंदा में स्थानीय हरनौत थाना क्षेत्र के हासनचक निवासी जदयू दलित प्रकोष्ठ के जिला कार्यकारी अध्यक्ष वाल्मीकि पासवान ने बदमाशों द्वारा की गयी पिटाई के बाद अनहोनी की आशंका से परिवार सहित घर छोड़ हरनौत में शरण लिया है. बदमाशों ने बाल्मिकी की पत्नी आशा संघ के प्रखंड अध्यक्ष नीतू कुमारी के साथ भी बदसलूकी किया और विरोध करने पर पिटाई की. नीतू का इलाज हरनौत पीएचसी में चल रहा है. बदमाशों ने नीतू के सास के साथ भी मारपीट की. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • नालंदा : डॉक्टर ने बताया मृत, दफनाने के दौरान जीवित हो गया बच्चा

    बिहारशरीफ (नालंदा) : ‘जाको राखो साइयां, मार सके न कोई’ वाली कहावत चरितार्थ हुई है. दरअसल, यह मामला बिहार थाने के खैराबाद मोहल्ले का है. हुआ यूं कि रिक्शा चलाने वाले पवन राम के छह माह के पुत्र दीपक सोमवार को लू से बुरी तरह से ग्रसित हो गया.

  • सभी तरह के निर्माण कार्य पर सुबह 11 से संध्या चार बजे तक रोक, मजदूरी में नहीं होगी कटौती

    बिहारशरीफ : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जिले में 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है. डीएम ने जिले में भीषण गर्मी व लू के कारण कई लोगों की इसकी चपेट में आने से हुई मौत को देखते हुए यह कदम उठाया है. गर्मी व लू का सबसे ज्यादा प्रभाव दिन में सुबह 11 बजे से अपराह्न चार बजे तक रहता है. ऐसे में यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलते हैं तो लू की चपेट में आ सकते हैं. यह जानलेवा भी हो सकता है.

  • नालंदा जिले में 36 घंटे में 15 लोगों की लू से गयी जान

    नालंदा में भी लू कहर बरपा रहा है. पिछले 36 घंटे के दौरान जिले भर में 15 लोगों की लू से मौत की सूचना है. इस हिसाब से देखें तो जिले के बिहारशरीफ प्रखंड में तीन, सिलाव प्रखंड में दो, राजगीर प्रखंड में दो एवं चंडी प्रखंड में दो लोगों की लू से मौत की सूचना है. परिजनों की मानें तो मृतकों की मौत लू से हुई है. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर अब तक कुल तीन लोगों की लू से मौत की पुष्टि की गयी है. इधर, लू से ग्रस्त लोग निरंतर सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

  • कृषि योजनाओं से अवगत हुए समसा के किसान

    नावकोठी : खेतों की मिट्टी में सुक्ष्म जीव पाये जाते हैं, जो मिट्टी के उर्वरा शक्ति बढ़ाने में मददगार होते हैं. किसान अपने खेतों में फसलों के अवशेषो को जला देते हैं. इससे हमारे खेतों में पाये जाने वाले कीट मित्र मर जाते है. इसका दुष्प्रभाव हमारे खेतों में लगाये जाने वाले फसलों पर पड़ता है. उक्त बातें कृषि समन्वयक मुकेश कुमार ने कृषि विभाग(आत्मा ) द्वारा आयोजित समसा मध्य विद्यालय में सोमवार को आयोजित किसान चौपाल में कही।उन्होंने खरीफ फसल 2019 में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में बताया.

  • ओपीडी में रोगियों का नहीं हुआ इलाज, बैरंग लौटे मरीज

    बिहारशरीफ : गत दिनों पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के विरोध में देशव्यापी अभियान के तहत सोमवार को डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा का बहिष्कार किया. सदर अस्पताल की ओपीडी में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बीमारियों का इलाज कराने पहुंचे रोगियों का इलाज नहीं हो सका. लिहाजा ओपीडी सेवा का डॉक्टरों द्वारा बहिष्कार किये जाने से रोगियों को इलाज में परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड अन्य दिनों की तरह काम किया.

  • लू लगने से चार की मौत, तीन पीड़ित

    बिहारशरीफ : नालंदा में गत 24 घंटे के दौरान लू से कुल चार लोगों की मौत हो चुकी है. बिहारशरीफ सदर अस्पताल में रविवार को दो एवं सोमवार की दोपहर तीन बजे तक दो और लोग लू से पीड़ित लोग भर्ती हुए. इसमें से एक व्यक्ति को चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है.

  • हीट स्ट्रोक, अब तक पांच की जान ली

    बिहारशरीफ : पारा के चढ़ने से लोगों की जिंदगी के लिए आफत बन गया है. इन दिनों गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है. सूरज आसमान से आग बरसा रहा है. इसके साथ ही हीट स्ट्रोक का कहर भी शुरू हो गया है. जिले में अब तक हीट स्ट्रोक (लू) की कहर से पांच लोगों की जान जा चुकी है. सिलाव बाजार स्थित संगत कुआं निवासी किशोरी चौधरी एवं बाजार निवासी दिलीप राम की लू लगने से सोमवार को मौत हो गयी.

  • जिले के 200 सड़कों का होगा जीर्णोद्धार

    बिहारशरीफ : जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रहनेवाले लोग टूटी-फूटी सड़कों पर वर्षों से चलते आ रहे हैं.

  • नवीन हत्याकांड के दो अभियुक्त गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : बिहार थाना में पदस्थापित होमगार्ड व चालक मनोहर प्रसाद के पुत्र नवीन हत्याकांड के दो अभियुक्तों को पुलिस ने धर दबोचा है. बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी सोमवार को क्षेत्र के बारादरी मोड़ से गुप्त सूचना पर की गयी.

  • करेंट से मौत होने पर बिजली कंपनी देगी चार लाख का मुआवजा

    बिहारशरीफ : बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी ने बिहार विद्युत विनियामक आयोग द्वारा निर्गत विद्युत स्पर्शाघात रेगुलेशन 2018 के निहित प्रावधान के आलोक में विद्युत स्पर्शाघात के मामलों में कार्रवाई करने का आदेश दिया है. विद्युत स्पर्शाघात में पीड़ित व्यक्ति के परिजन को मुआवजा देने का प्रावधान पूर्व से लागू था, मगर इस पर सही तरीके से कार्रवाई नहीं हो रही थी. इस बात को ध्यान में रखते हुए बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी द्वारा 15 जून को नया आदेश जारी करते हुए इस पर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

  • बिहार : लू की चपेट में आने से और 10 लोगों की मौत, औरंगाबाद और नालंदा में 5-5 लोगों की हुई मौत

    औरंगाबाद / नालंदा : औरंगाबाद और नालंदा में लू की चपेट में आने से सोमवार को पांच-पांच लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद में लू की चपेट में आने से अब तक पांच दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, नालंदा में गर्म लहर की चपेट में आये करीब पांच दर्जन लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

  • नालंदा :बड़े भाई को चाकू से गोदकर मार डाला

    बिहारशरीफ (नालंदा) : छोटा भाई ने शुक्रवार की देर रात बड़े भाई की पीठ पर कई जगह धारदार चाकू से वार कर दिया. लहूलुहान भाई तड़पता रहा और अधमरा हो गया. इसके बाद छोटे भाई ने पीट-पीटकर उसे मार डाला. यह घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के दारोगा बिगहा गांव में घटी. घटना के बाद अशोक सिंह के घर ग्रामीण पहुंचे तो उनके बड़े पुत्र को वहां मृत पाया. मृतक उक्त गांव निवासी अशोक सिंह का 24 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ मिठ्ठू था.

  • बरियारपुर पश्चिमी व नुरुल्लाहपुर में किसान चौपाल लगा दी गयी योजनाओं की जानकारी

    खोदावंदपुर : गुरुवार को नुनूवत्ती पब्लिक स्कूल बरियारपुर पश्चिमी एवं सागी पंंचायत के नुरुल्लाहपुर गांव में आत्मा के सौजन्य से किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख अंजना कुमारी, बीएओ धर्मेंद्र कुमार चौधरी, मुखिया प्रतिनिधि सुमन सौरभ उर्फ गिरीश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया.

  • 20 जलापूर्ति केंद्रों में जोड़ा गया राइजर पाइप 137 स्टैंड पोस्ट में चल रही जोड़ने की तैयारी

    बिहारशरीफ : नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की गुरुवार को महापौर वीणा कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में शहर में भू-जल स्तर के खिसकने से पैदा हुई पेयजल संकट पर चर्चा की गयी. नगर निगम के कंट्रोल रूम के प्रभारी द्वारा बताया गया कि वर्तमान में 15 टैंकर के माध्यम से शहर के लगभग 30 स्थानों पर पानी की आपूर्ति की जा रही है.

  • पेयजल की किल्लत से जूझ रहे सुंदरगढ़ मुहल्ले के लोग, पानी के लिए पहुंचे कलेक्ट्रेट

    बिहारशरीफ : पेयजल की किल्लत से जूझ रहे शहर के सुंदरगढ़ मोहल्ले के दर्जनों लोग पानी की मांग को लेकर गुरुवार को डीएम से गुहार लगाने के लिए समाहरणालय पहुंचे. पुरुष, महिलाएं व बच्चों के साथ पहुंचे लोगों ने बताया कि उनके मोहल्ले में पिछले दो माह से पाइप में पानी नहीं आ पा रहा है.

  • बहू की हत्या के मामले में सास व ससुर को उम्रकैद

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के द्वितीय एडीजे उपेंद्र कुमार ने बहू पार्वती कुमारी को केरोसिन डालकर जलाकर हत्या करने के आरोपित सास उर्मिला देवी व ससुर सिद्धू बरई को आजीवन कारावास की सजा दी. इस मामले के एक अन्य आरोपित ननद कविता का विचारण अभी चल रहा है. जबकि, दो आरोपितों का विचारण किशोर न्याय परिषद के तहत है. अभियोजन पक्ष से मामले के विचारण के दौरान अधिवक्ता संजय कुमार मगधिया ने बहस करते हुए कहा कि मृतका पार्वती कुमारी ने जीवन के 22वें वसंत ही देखे थे कि इन आरोपितों के जुल्म का शिकार होकर जिंदगी ही गंवा दी.

  • अचानक आयी आंधी व पानी से घर का गिरा छज्जा, एक जख्मी

    नगरनौसा (नालंदा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बडीहा रोड स्थित एक घर के छज्जा गिरने से मकान के नीचे दुकान में मिठाई बना रहा कारीगर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी कारीगर की पहचान हिलसा थाना क्षेत्र के कृष्णा विगहा निवासी वकील कुमार के रूप में की गयी है. जख्मी का इलाज नगरनौसा के निजी क्लिनिक में कराया गया तो दूसरी ओर रामघाट बाजार के पास महम्मदपुर गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के पास एक पेड़ की टहनी टाटा एसी वाहन पर गिर गयी, जिससे टाटा एसी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.

  • साक्षरता केंद्रों की होगी ग्रेडिंग, 563 साक्षरता केंद्र हैं जिले में संचालित

    बिहारशरीफ : जिले में संचालित किये जा रहे साक्षरता केंद्रों की भी अब ग्रेडिंग होगी. शिक्षा विभाग के अपर सचिव सह जन शिक्षा निदेशक द्वारा उक्त आशय का निर्देश जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को दिया गया है. अच्छी तरह से संचालित किये जाने वाले वयस्क महिला साक्षरता केंद्रों तथा बच्चों की कोचिंग को ए ग्रेड प्रदान किया जायेगा, जबकि बी और सी ग्रेड पाने वाले केंद्रों को और बेहतर प्रयास करने के लिए प्रेरित किया जायेगा. ग्रेडिंग के लिए संबंधित केआरपी को जिम्मेदारी दी गयी है.

  • शिविर लगा चलाया गया जदयू सदस्यता अभियान

    एकंगरसराय(नालन्दा) : जदयू पार्टी के निर्देशानुसार एकंगरसराय प्रखंड के दनियावां-पेंदापुर पंचायत में शिविर आयोजित कर जदयू पंचायत अध्यक्ष मुन्ना कुमार के नेतृत्व में जदयू का सदस्यता अभियान चलाया गया. इस शिविर में सभी समुदायों के सैकड़ों लोगों ने पार्टी की सदयस्ता ग्रहण की. इस अवसर पर जदयू के दनियावां-पेंदापुर पंचायत अध्यक्ष मुन्ना कुमार ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होते हैं. कार्यकर्ता के बदौलत ही आज पार्टी राज्य व देश में परचम लहरा रही है.

  • जहानाबाद/बिहारशरीफ : बहू की हत्या में सास-ससुर को उम्रकैद

    जहानाबाद/बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के द्वितीय एडीजे उपेंद्र कुमार ने बहू पार्वती कुमारी को केरोसिन डालकर जलाकर हत्या करने के आरोपित सास उर्मिला देवी व ससुर सिद्धू बरई को आजीवन कारावास की सजा दी. इस मामले के एक अन्य आरोपित ननद कविता का विचारण अभी चल रहा है.

  • नालंदा : सदर डीएसपी की गाड़ी पलटी, बॉडीगार्ड, चालक समेत डीएसपी भी घायल

    बिहारशरीफ : सदर डीएसपी इमरान परवेज की स्कॉर्पियो गुरुवार की सुबह करीब सात बजे नूरसराय फोरलेन पर बिहारशरीफ लौटने के दौरान गड्ढे में पलट गयी. हादसे में डीएसपी समेत उनके बॉडीगार्ड भी जख्मी हो गये. हादसे की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी और एसपी घायलों से मिलने पहुंचे.

  • नालंदा : ठनका गिरने से तीन दोस्तों समेत चार लोगों की मौत, गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

    बिहारशरीफ/ नुरसराय : नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव में नहाने के लिए गये तीन दोस्तों की तालाब में डूब जाने से मौत हो गयी. यह हादसा बुधवार की देर संध्या की है. मृत तीनों किशोरों की पहचान शंकर प्रसाद के 13 वर्षीय पुत्र गणेश कुमार, सुनील प्रसाद के 17 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार और विवेक कुमार के 16 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार के रूप में की गयी है. तीनों मृत किशोर नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के रहनेवाले है.

  • बदमाशों ने ताड़ी दुकानदार की पीट-पीटकर की हत्या

    बिहारशरीफ/ बेन : ताड़ी बेचने एवं पिलाने के विवाद में हरवे- हथियार से लैस दर्जनभर बदमाशों ने ताड़ी दुकानदार की ईंट पत्थर व लाठी- डंडे से पूरी बेरहमी से पीट- पीटकर हत्या कर दी. इस दौरान बदमाशों ने वहां अंधाधुंध फायरिंग कर पूरे इलाके में दहशत फैला दी है. दरअसल, यह घटना जिले के बेन थाना क्षेत्र के छोटी आंट गांव से सटे एक पुरानी व बंद पड़ी ईंट-भट्ठे के समीप मंगलवार की देर संध्या घटी.

  • नहाने के लिए निकले तीन दोस्तों की तालाब में डूबने से गयी जान

    बिहारशरीफ/ नूरसराय : नहाने के लिए अपने घरों से निकले तीन दोस्तों की तालाब में डूब जाने से मौत हो गयी. यह अप्रिय हादसा बुधवार की देर शाम नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव में हुआ. मृतक तीनों किशोरों की पहचान गणेश कुमार, पिता शंकर प्रसाद उम्र 13 वर्ष, रौशन कुमार, पिता- सुनील प्रसाद, उम्र 17 वर्ष एवं रौशन कुमार ,पिता विवेक कुमार, उम्र- 16 वर्ष के रूप में की गयी है. तीनों मृतक किशोर नूरसराय थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के रहनेवाले हैं.

  • क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ सुनिश्चित कराएं अधिकारी

    बिहारशरीफ : जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई. इस बैठक में कृषि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की उपलब्धि की प्रखंड वार विवरणी तैयार करने का निर्देश जिला कृषि पदाधिकारी को दिया गया.

  • गांजे को जांच के लिए भेजा फोरेंसिक लैब

    बिहारशरीफ : नालंदा पुलिस ने बरामद एक ट्रक गांजे को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज रहा है. जल्द ही पुलिस एक्सपर्ट की मदद भी लेगी. नशे के गोरखधंधे के बाजार में बरामद गांजे की कीमत करीब एक करोड़ आंका गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार गांजा लदे ट्रक के साथ गिरफ्तार चालक, उपचालक एवं ट्रक मालिक से पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं.

  • 12 प्रस्ताव लाये, 9 को स्वीकृति

    बिहारशरीफ : चालू गर्मी के मौसम में शहर में भू-जल स्तर निरंतर खिसकता जा रहा है और स्थिति एलार्मिंग हो गयी है. शहर में कहीं-कहीं भू-जल स्तर 150 से लेकर 180 फुट नीचे है. शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थिति थोड़ी नॉर्मल है. मंगला कोल्ड स्टोरेज के पास भू-जल स्तर 110 फुट नीचे है. इसके अलावा मणिराम अखाड़ा के पास भू-जल 130 फुट नीचे है, बड़ी दरगाह के पास 130 फुट, नाला रोड मसानी पर में भू-जल स्तर 130 से 150 फुट नीचे है.

  • शनिवार तक सतायेगी गर्मी, रात को भी राहत नहीं

    बिहारशरीफ : एक बार फिर से जिलावासी भीषण गर्मी की मार झेलने को मजबूर हैं. भीषण गर्मी से लोगों की चैन छीन गयी है. रात में भी राहत नहीं मिल पा रही है. सोमवार को जिले के तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होकर 42 डिग्री पहुंच गया, जबकि रविवार को जिले का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि होकर 30 डिग्री पहुंच गया है.

  • बांझपन का आरोप लगा बहू को निकाला

    बिहारशरीफ : ससुरालवालों ने बहू पर पहले बांझपन का आरोप लगाया. फिर इसके बाद उसे घर की चौखट से निकाल बाहर कर दिया. विवाहिता के पिता नरेश यादव ने बिहार थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में पिता व नूरसराय निवासी नरेश यादव ने कहा है कि उन्होंने वर्ष 2014 में अपने पुत्री की शादी बिहार थाने के टिकुलीपर मोहल्ला निवासी विनय यादव से की थी.

  • बिहारशरीफ : ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, मौत

    बिहारशरीफ : जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के आशा नगर से सटे श्री राम पेट्रोल पंप के समीप तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया. इससे मौके पर ही दोनों युवकों की मौत हो गयी. यह अप्रिय हादसा रविवार की रात्रि 11 बजकर 20 मिनट पर हुआ.

  • शराब पीने से किया मना तो युवक को मारी गोली, मौत

    हरनौत (नालंदा) : हरनौत थाने के गोनावां गांव में बदमाशों ने तिलक के दौरान गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी. घटना रविवार की देर रात्रि करीब तीन बजे घटी. मृतक गोनावां गांव निवासी संजय शर्मा के 30 वर्षीय पुत्र प्रिंस उर्फ जयराम कुमार है. परिजनों ने जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सकों ने जख्मी को पटना रेफर कर दिया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. गांव में तनाव को देखते हुए हरनौत थानाध्यक्ष रितुराज, पुलिस इंस्पेक्टर व डीएसपी संजय कुमार एहतियान गांव में कैंप कर रहे हैं.

  • पानी भरे पोखर में डूबने से एक शख्स की मौत

    बिहारशरीफ : हरनौत थाना क्षेत्र के चेरन धरमपुर गांव में पानी भरे गड्ढे में डूब जाने से एक शख्स की मौत हो गयी. यह घटना रविवार की देर संध्या घटी. मृतक उक्त गांव निवासी जग्गू प्रसाद का 44 वर्षीय पुत्र उपेंद्र प्रसाद है.

  • बिहारशरीफ : मंत्री ने चादरपोशी कर सुख समृद्धि की कामना की

    बिहारशरीफ : स्थानीय बड़ी दरगाह स्थित बाबा मखदुम साहब की मजार पर सोमवार को ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने चादरपोशी की. उन्होंने चादरपोशी कर सूबे व जिले की सुख समृद्धि व अमन-चैन की कामना की.

  • बिहारशरीफ :ट्रक से कुचलकर बाइक सवार दो युवकों की गयी जान

    बिहारशरीफ : सोहसराय थाने के आशा नगर से सटे श्री राम पेट्रोल पंप के पास रविवार की रात 11:20 बजे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को बुरी तरह से रौंद दिया. इससे मौके पर ही दोनों युवकों की मौत हो गयी. हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर भाग निकला. इधर, सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे सोहसराय थानाध्यक्ष विजेंद्र प्रसाद ने बताया कि मृतकों के पास से कोई कागजात नहीं मिले हैं, जिससे उनकी पहचान हो सके.

  • बिहारशरीफ : ईद पर घर आये एनआरआई की हथियारबंद अपराधियों ने गोली मार कर की हत्या

    बिहारशरीफ : घात लगा कर हथियार से लैस अपराधियों ने घर जा रहे एनआरआई नागरिक की शुक्रवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी. मालूम हो कि कतर में बसे मोहम्मद अशफाक अहमद ईद को लेकर अपने घर शेरपुर आये हुए थे.

  • शहर की 35 दुकानों में छापेमारी 22 किलो प्लास्टिक बैग बरामद

    बिहारशरीफ : प्लास्टिक कैरी बैग को लेकर शुक्रवार को शहर के विभिन्न मोहल्लों में धावा दल द्वारा छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान करीब 35 दुकानों में छापेमारी की गयी. इस दौरान आठ हजार रुपये जुर्माना के रूप में वसूले गये तथा 22 किलोग्राम प्लास्टिक कैरी बैग बरामद किया गया. शहर के अंबेर चौराहा, एतवारी बाजार व भरावपर, मछली मंडी की दुकानों को खंगाला गया.

  • सिलाव बाजार से 556 किलो पॉलीथिन जब्त, वसूले गये पांच हजार रुपये

    सिलाव (नालंदा) : सिलाव बाजार की दुकान में बड़े पैमाने पर हो रही प्रतिबंधित पॉलीथिन की बिक्री को लेकर शुक्रवार को नगर पंचायत के अधिकारियों ने छापेमारी की, जिसमें सिलाव बाजार के श्री हार्डवेयर दुकान में छापेमारी की गयी, जहां पांच क्विंटल 56 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ा गया. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सोहित ने बताया कि सूचना मिली थी कि बाजार में श्रीराम हार्डवेयर दुकान में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचा जा रहा है. इसी के आधार पर छापेमारी की गयी.

  • 40 बीआरपी व बीआरसी का किया गया तबादला

    बिहारशरीफ : जिला शिक्षा कार्यालय के अंतर्गत संचालित मध्याह्न भोजन योजना के 40 बीआरपी तथा बीआरसी का स्थानांतरण किया गया है. डीएम योगेंद्र सिंह के निर्देशानुसार एक ही प्रखंड में तीन वर्ष या अधिक समय से कार्यरत सभी कर्मियों का सामूहिक रूप से स्थानांतरण किया गया है. बड़ी संख्या में कर्मियों के इधर से उधर होने से कार्यालयों में हड़कंप की स्थिति है. शुक्रवार को स्थानांतरण की सूची जारी होते ही चारों तरफ इसकी चर्चा होती रही.

  • नाबालिग से दुष्कर्म, एक धराया

    बिहारशरीफ : हिलसा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. घटना एक दिन पहले की है. शुक्रवार को पीड़िता परिजनों के साथ महिला थाने पहुंची और आपबीती सुनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में गांव के ही 10 से 11 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. परिजनों ने बताया कि दुष्कर्म का आरोपित गांव का ही एक युवक है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि पीड़िता खंधा से अपने घर लौट रही थी. इसी दौरान रास्ते में आरोपित समेत उसके सहयोगियों ने उसे अगवा कर लिया.

  • इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की डीपीआर तैयार, "103 करोड़ होंगे खर्च

    बिहारशरीफ : स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की सुरक्षा एवं ट्रैफिक व्यवस्था को हाइटेक बनाने को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाने के लिए डीपीआर तैयार कर ली गयी है. स्मार्ट सिटी मिशन के इस योजना पर 103 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. इसके तहत पूरे बिहारशरीफ शहर में सीसीटीवी कैमरा, ट्रैफिक सिग्नल एवं इंडीकेटर्स लगाये जायेंगे. इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइसीसीसी) के निर्माण के लिए स्थल का चयन किया जा चुका है.

  • शहर से निकलने वाले कचरे से कंपोस्ट बनाने का काम शुरू

    बिहारशरीफ : शहर से प्रतिदिन निकलने वाले कचरे से कंपोस्ट बनाने का कार्य शुरू हो गया है. सोहसराय 17 नंबर मोड़ के पास नगर निगम द्वारा कचरे से कंपोस्ट बनाने के 16 पिट बनाये गये हैं व लगभग 100 पिट बनाने की योजना है. वर्मी कंपोस्ट विधि में केंचुए से सब्जी, रसोईघर का कचरा, बचा हुआ भोजन, गीला कचरा आदि को विघटित कर खाद बनायी जा रही है.

  • परिपक्वता राशि ब्याज समेत भुगतान करने का आदेश

    बिहारशरीफ : जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय लहेरी थाना क्षेत्र के निचली गुफा पर निवासी रवींद्र कुमार सिंह बनाम शाखा प्रबंधक सहारा इंडिया सोहसराय के मुकदमे में विपक्षी को परिपक्वता राशि ब्याज समेत एक माह की अवधि में भुगतान करने का आदेश दिया. परिवाद के अनुसार परिवादी रवींद्र कुमार सिंह अधिवक्ता ने सहारा इंडिया बैंक की सोहसराय शाखा के तहत 07 सितंबर, 2012 तक कुल 38200 रुपये सहारा क्यू शॉप योजना के तहत जमा की थी, जिसकी परिपक्वता राशि एक लाख रुपये जून, 2018 तक भुगतान के लिए निर्धारित थी. निर्धारित परिपक्वता राशि तिथि के बाद तकादा करने पर भी विपक्षी ने परिवादी को कोई भुगतान नहीं दिया.

  • सूझबूझ से देह व्यापार के धंधे में फंसने से बच गयी किशोरी

    रणजीत सिंह, बिहारशरीफ : मानव तस्करी के रास्ते देह व्यापार में फंसाने का एक सनसनीखेज मामला महिला थाने में पहुंचा है. थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने बताया कि इस मामले में आरोपित एक किशोरी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. फिलहाल जांच प्रभावित होने की आशंका से उन्होंने ज्यादा कुछ बताने से परहेज किया है. लेकिन, उन्होंने संकेत दिया है कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जायेगा.

  • कहने को आदर्श थाना, पीने को पानी नहीं

    बिहारशरीफ : नालंदा का दीपनगर कहने को आदर्श थाना है, लेकिन यहां पेयजल तक उपलब्ध नहीं है. दरअसल, थाने की बोरिंग फेल हो गयी है. यह हाल तब है जब जून की तेज गर्मी अभी शुरू हुई है. हालांकि वर्तमान थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार थाने के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. थाने में लगे रंग-बिरंगे फूल एवं तरह-तरह के सुंदर पेड़-पौधों से शुद्ध हवा मिल रही है.

  • जून तक होल्डिंग टैक्स जमा करने पर पांच प्रतिशत की छूट

    बिहारशरीफ : नगर निगम में गुरुवार को नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में होल्डिंग टैक्स वसूली की स्थिति की समीक्षा की गयी. बैठक में नगर आयुक्त सौरभ जोरेवाल ने नगर निगम के सभी कर संग्रहकर्ताओं को निर्देश दिया कि चालू वित्तीय वर्ष के तीन माह अप्रैल, मई व जून में विभागीय निर्देश के आलोक में होल्डिंग टैक्स में पांच प्रतिशत की छूट दी जा रही है.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि मुहैया कराने का निर्देश

    राजगीर (नालंदा) : अनुमंडल क्षेत्र में चल रही विभिन्न योजनाओं में गति देने को लेकर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने गुरुवार को अधिकारियों व पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में उपविकास आयुक्त, एसडीओ राजगीर, सभी बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ, मनरेगा पदाधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि भाग लिये. बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण इंदिरा आवास योजना, पीडीएफ, आंगनबाड़ी, पेयजल आदि से जुड़े विभागों की समीक्षा की गयी.

  • जिला पर्षद माध्यमिक शिक्षकों का अपूर्ण नियोजन होगा पूर्ण

    बिहारशरीफ: बिहार जिला परिषद माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन-2006 के प्रावधानों के अंतर्गत पंचम चरण शिक्षक नियोजन की कार्रवाई 11 सितंबर, 2017 तक संबंधित नियोजन इकाई द्वारा पूर्ण कर लेती थी, लेकिन कई नियोजन इकाइयों द्वारा इसे समय पूरा नहीं किया जा सका था.

  • पीएचइडी कर्मी गये हड़ताल पर

    बिहारशरीफ : लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कर्मी गुरुवार से छह सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये. कर्मियों ने पीएचइडी के स्थानीय कार्यालय में धरना सभा का आयोजन किया. कर्मियों की हड़ताल के कारण चापाकल मरम्मत समेत अन्य कार्य पूरी तरह ठप हो गये हैं. कर्मियों का आरोप है कि 20 अप्रैल को डीएम द्वारा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया था.

  • शराब के नशे में घर में घुस महिला से छेड़खानी का प्रयास, विरोध करने पर पति को पीटा

    नालंदा : बिहार में नालंदा के हिलसा में शराब के नशे में धुत बदमाश ने पड़ोस के घर में घुस महिला से छेड़खानी करने का असफल प्रयास किया. इतना ही नहीं विरोध करने पर पति को मारपीट कर जख्मी कर दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिलसा थाना क्षेत्र के जूनियार गांव निवासी रिंकू देवी बुधवार की रात करीब आठ बजे अपने घर में सो रही थी. जबकि, पति प्रकाश चौधरी व बच्चे गर्मी के कारण छत पर सो रहा थे. तभी गांव के बृजु चौधरी शराब के नशे में धुत होकर गलत नियत से घर में घुसा और मौका देखकर महिला से जबरन छेड़खानी का प्रयास करने लगा.

  • हाथों की मेहंदी भी नहीं छूटी कर दी गयी बहू की हत्या

    बिहारशरीफ/ हरनौत : माधुरी के कोमल हाथों की ठीक से मेहंदी भी नहीं छूटी थी लेकिन शादी के महज डेढ़ माह के बाद ससुराल में उसकी हत्या कर दी गयी. मृतका हरनौत बाजार निवासी कुंदन कुमार की 22 वर्षीया पत्नी माधुरी कुमारी है. इधर, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई में मृतका के पति एवं सास को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, यह पूरा मामला हरनौत थाना अंतर्गत हरनौत बाजार स्थित पंचशील नगर से जुड़ा है. प्राथमिकी में घटना मंगलवार की संध्या करीब छह बजे अंकित है.

  • सजदे में झुके सिर, नमाज अदा कर बोले-ईद मुबारक

    बिहारशरीफ : माह-ए-रमजान के इनाम में मिली ईद-उल फितर पर बुधवार को चारों तरफ ईद मुबारक का तराना गूंजता रहा. ईद को लेकर बच्चों से लेकर बड़ों के चेहरे पर खुशियां देखते ही बन रही थीं. अहली सुबह से ही घरों में ईद की नमाज की तैयारियां शुरू हो गयी थी. बच्चों को उनके अभिभावकों ने खूब सजाया-संवारा, मनपसंद लिबास पहनाया.

  • गबन के मामले में उप डाकपाल निलंबित

    नावकोठी : नावकोठी उपडाकघर में लाखों रुपये के गबन मामले में कार्रवाई शुरू हो गयी है. डाक निरीक्षक ने उपडाकपाल प्रेमचंद कुमार को निलंबित कर दिया. साथ ही ग्रामीण डाक सेवक सुभाष चंद्र पोद्दार को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने का आदेश दिया है.

  • वॉलीबॉल के लिए दो िखलाड़ी चयनित

    बेगूसराय : राजस्थान के सीकर जिले में आयोजित राष्ट्रीय यूथ वॉलीबॉल (बालक/ बालिका) प्रतियोगिता 2019 में बिहार टीम से जिले के 2 खिलाडि़यों का चयन किया गया है. इनमें नाइस स्पोर्ट्स क्लब रतनपुर के खिलाड़ी सिद्धांत कुमार तथा दुलारपुर की खिलाड़ी काजल कुमारी का चयन राष्ट्रीय यूथ प्रतियोगिता के लिए होने पर जिले के खेल खिलाडि़यों में उत्साह है.

  • पंचाने नदी के रिवरफ्रंट डेवलपमेंट को बन रही डीपीआर

    बिहारशरीफ : हरदेव भवन सभागार में सोमवार को डीएम योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें विभिन्न तकनीकी कार्यकारी एजेंसी द्वारा जिले में क्रियान्वित की जा रही योजनाओं में जमीन संबंधी समस्याओं की समीक्षा की गयी. सभी संबंधित पदाधिकारियों को भू-अर्जन एवं जमीन से संबंधित अन्य प्रकार की समस्याओं का निवारण सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं को सभी तटबंधों का निरीक्षण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

  • नवीनगर में फायरिंग व पथराव

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाने के नवीनगर गांव में सोमवार को वर्चस्व को लेकर दो गुटों में भिड़ंत हो गयी. इस झगड़े में दोनों तरफ से ईंट-पत्थर के साथ-साथ कई चक्र गोलियां भी चलायी गयीं. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

  • दहशत में पीड़ित परिवार, घर बेचकर दूसरी जगह जाने को तैयार

    बिहारशरीफ : शहर के सोहनकुआं बुढ़वा स्थान में रेलकर्मी के घर में घुसकर हथियार के बल पर लूटपाट व मारपीट की. शनिवार को हुई घटना में पीड़ित परिवार दहशत में है.

  • सौ लाभुकों को मिले सवा पांच करोड़ रुपये

    बिहारशरीफ : मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति उद्यमी योजना अंतर्गत चालू वित्तीय वर्ष में बेरोजगार युवकों को उद्यमी बनने के लिए एक सौ लाभुकों के बीच पांच करोड़ 25 लाख रुपये विशेष प्रोत्साहन राशि प्रदान की गयी है. उद्योग विभाग द्वारा प्रति उद्यमी को पांच लाख रुपये इस योजना के अंतर्गत देने का प्रावधान है. इस योजना की सबसे बड़ी विशेषता है कि बेरोजगार युवा-युवतियों को रोजगार प्रदान करने के लिए कुल परियोजना लागत प्रति इकाई पांच लाख ब्याज लोन दिया जा रहा है.

  • नालंदा : दुर्घटना में दारोगा समेत दो की मौत

    बिहारशरीफ/एकंगरसराय (नालंदा) : एकंगरसराय थाना के पास रहे चौराहा के समीप दो पिकअप वाहनों की भिड़ंत में सड़क पर गश्ती कर रहे दारोगा समेत पिकअप चालक की मौत हो गयी. यह सड़क हादसा शनिवार की देर रात 2.30 बजे हुआ. मृतक दारोगा अशोक कुमार पासवान वर्तमान में एकंगरसराय थाना में पदस्थापित थे.

  • बिहारः टक्कर के बाद अनियंत्रित पिकअप ने दारोगा को रौंदा, दो लोगों की मौत

    बिहार में नालंदा जिले के एकंगरसराय थाना क्षेत्र के एकंगरसराय चौराहे पर आज तड़के द्दनाक सड़क हादसे में एक दारोगा सहित दो लोगों की मौत हो गयी.

  • सीएफएमएस से वेतन भुगतान करनेवाला नालंदा पहला जिला

    माध्यमिक व उच्च माध्यमिक नियोजित शिक्षकों को नयी वेतन भुगतान प्रणाली सीएफएमएस के माध्यम से वेतन भुगतान कर दिया गया है. इसी के साथ नालंदा जिला पूरे सूबे में सीएफएमएस प्रणाली से वेतन भुगतान करने वाला प्रथम जिला बन गया है.

  • लूट के दौरान एक पुलिसकर्मी और छह दुकानदार हुए जख्मी

    बिहारशरीफ/ हरनौत : हरनौत थानांतर्गत गोखुलपुर ओपी के बोधनगर बाजार में गुरुवार को जमकर फायरिंग व बमबारी हुई . इस दौरान बदमाशों ने पांच से छह दुकानों में जमकर लूटपाट की. बदमाशों ने दर्जनों दुकानदारों के साथ मारपीट करते हुए उन्हें जख्मी कर दिया.

  • मारपीट कर 10 हजार नकद व लॉकेट छीना

    हिलसा (नालंदा) : बाइक चालक के साथ बदमाशों ने मारपीट कर 10 हजार रुपये नकद एवं सोने का लॉकेट छीन लिया. गौरा गांव निवासी बिंदु राम के पुत्र निराला कुमार बुधवार की देर शाम को अपनी बाइक से घर लौट रहे थे

  • एकाउंट से उड़ाये एक लाख 23 हजार

    हिलसा (नालंदा) : बिना निकासी किये एक खाताधारक के मोबाइल पर मैसेज आते ही उसके होश उड़ गये. एकाउंट से एक लाख 23 हजार रुपये की किसी ने फर्जी निकासी कर ली. चंडी थाना क्षेत्र के अकैड़ गांव निवासी स्व. महावीर चौधरी के पुत्र सीता चौधरी वर्तमान में हिलसा शहर के न्यू मोहल्ला गबड़ापर में प्रवास कर रहे हैं. भारतीय स्टेट बैंक के नियमित खाताधारक थे. मंगलवार को इनके मोबाइल पर एकाउंट से पैसा निकासी का मैसेज आया.

  • महिलाओं से जेवर की ठगी करनेवाला धराया

    बिहारशरीफ : महिलाओं को खुद को परिवार बता बदमाश उनके जेवर की ठगी कर लेता था. शहर में 72 घंटे के अंदर ऐसी तीन घटनाओं ने पुलिस की नींद तक उड़ा रखा था. लेकिन अब इस ठगी के मास्टर माइंड समेत उसका एक सहयोगी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है. सदर डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि बिहार थाने के गढ़पर एवं पुलपर से दो महिलाओं को बदमाशों ने पहले खुद का उनका रिश्तेदार बताया.

  • खुदरा पैसे के बहाने पेट्रोल पंप के कर्मी से 42 हजार की ठगी

    बेन (नालंदा) : बेन बाजार में बुधवार को बाइक सवार दो युवकों ने खुदरा लेने का बहाना बनाकर पेट्रोल कर्मी से 42 हजार रुपये की ठगी कर फरार हो गये. बुधवार की अपराह्न करीब दो बजे अपाची बाइक पर सवार होकर दो युवक बेन बाजार स्थित मानसी किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप पर पहुंचे. उन दोनों युवकों ने पहले अपनी बाइक में दो सौ रुपये का पेट्रोल भराया. उसके बाद पेट्रोल भर रहे कर्मी से कहा कि उन्हें कुछ खुदरे (चेंज) रुपये की जरूरत है.

  • पीड़ित युवक का दोस्त ही निकला लुटेरा

    बिहारशरीफ : 27 मई को स्थानीय रांची रोड से 83 हजार रुपये लूट मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है.

  • शहीदों को समर्पित कार्यक्रम के माध्यम से समाज को दिया जा रहा संदेश

    बीहट : राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव रंग-संगम के पहले दिन बीहट मध्य विद्यालय परिसर में शहीदों को समर्पित पांच दिवसीय कार्यक्रम के तहत वसंत लिखित और रामजी बाली द्वारा निर्देशित बहुचर्चित नाटक सैंया भये कोतवाल की प्रस्तुति दी गयी. हास्य-व्यंग्य के बीच नाटक की सुंदर प्रस्तुति ने समाज में चल रहे विसंगतियों और विभागों में अफसरशाही की पोल खोलकर रख दिया.

  • प्लाइ व हार्डवेयर दुकान में भीषण आग

    बिहारशरीफ : लहेरी थाने के मंगला स्थान के पास प्लाइ व हार्डवेयर दुकान में भीषण आग लग गयी. घटना सोमवार की देर रात 12.30 बजे घटी. इसमें लगभग एक करोड़ रुपये के सामान जल गये. अगलगी के कारणों का पता नहीं चल सका है. आग की लपट 200 मीटर के दायरे में फैली थी व 100 मीटर ऊपर उठ रही थी.

  • कार से जा रहे तीन साइबर ठगों को पुलिस ने दबोचा

    कतरीसराय (नालंदा) : कतरीसराय पुलिस ने मंगलवार को स्थानीय थाना क्षेत्र के बिलारी मोड़ के समीप स्विफ्ट डिजायर से जा रहे तीन साइबर ठगों को ठगी के सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ साइबर ठग एक उजले रंग की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से गिरियक से कतरीसराय की ओर जा रहे हैं. सूचना मिलने के साथ ही पुलिस ने बिलारी मोड़ के पास वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया.

  • सामान के साथ ठग गिरोह का सरगना गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : नालंदा पुलिस ने ठग गिरोह के एक सरगना को धर दबोचा है. ठग से कई अहम सुराग भी पुलिस के हाथ लगे हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार ठग के पास से कई ठगी के कई बहुमूल्य सामान भी मिला है.

  • बिजली के जर्जर तारों की जगह जून तक लग जायेगा कवर्ड वायर

    बिहारशरीफ : जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अब जर्जर बिजली का तार नहीं रहेगा. राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जर्जर बिजली के तार की जगह कवर वायर लगाये जा रहे हैं. जिले के करीब एक दर्जन प्रखंडों में जर्जर बिजली के तार बदले जा रहे हैं. जून माह तक सभी जर्जर तार को हटाकर कवर्ड वायर लगा दिये जायेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों में जर्जर बिजली के तार खतरनाक बने हुए थे. जर्जर बिजली के तार लटके रहने से आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती थीं. कई लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं तथा जान-माल की हानि हो रही थी.

  • नाली-गली के विवाद में फायरिंग व पथराव

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाना क्षेत्र का सोराबीपर मोहल्ला सोमवार की अहले सुबह अशांत हो गया. दरअसल, यहां नाली व गली के विवाद को लेकर गांव के ही दो गुट के लोग आपस में भिड़ गये. देखते ही देखते दोनों गुटों ने एक दूसरे पर फायरिंग व पथराव कर दिया. इससे पूरे गांव में अफरातफरी मच गयी.

  • बिहारशरीफ शहर के कई मोहल्लों में भी टैंकर से हो रही पेयजल की आपूर्ति

    बिहारशरीफ : भीषण गर्मी में जिलावासियों की प्यास बुझाने में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचइडी) के पसीने छूट रहे हैं. जल स्तर के खिसकने से ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल के लिए गाड़े गये चापाकल बेकाम होते जा रहे हैं. इसके कारण सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों गांव व कस्बों में पेयजल संकट पैदा हो गया है. इन इलाकों के लोगों की प्यास बुझाने में पीएचइडी अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रहा है.

  • आधुनिक तरीके से करें खेती, बढ़ेगी पैदावार

    बिहारशरीफ : आधुनिक तरीके से खेती करें किसान, तो अधिक पैदावार होगी. फसलों की अच्छी उपज करने के लिए बीजोपचार बहुत ही जरूरी है. बीजोपचार करके खेतों में बीजों की बुआई करने से अंकुरण सही रूप से होता है और फसल भी निरोग रहती है. अतएव फसलों की अच्छी उपज प्राप्त करने के लिए किसान नयीई तकनीक के साथ खेती करें. नयी पद्धति से खेती करने में अपेक्षाकृत लागत भी कम आती है.

  • शादी का झांसा देकर विधवा से दो वर्षों तक बनाता रहा शारीरिक संबंध, फिर...

    नालंदा : बिहार में नालंदा के हरनौत में स्थानीय थाना क्षेत्र की पोआरी पंचायत के अलीपुर गांव में एक विधवा महिला जो दो बच्चे की मां भी है, के साथ एक मनचले युवक द्वारा शादी का झांसा देकर दो वर्षों से यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. मामला का उजागर तब हुआ जब आरोपित युवक विधवा महिला से जबरन शारीरिक संबंध बनाकर दो वर्षों से यौन शोषण कर रहा था. इसके बाद उसने शादी से इन्कार कर दिया.

  • ट्रैक्टर से गिरने से छात्र की गयी जान, स्कूल से लौटते वक्त ट्रैक्टर पर चढ़ गया था शुभम

    मंगलवार को स्थानीय थाना क्षेत्र के कृपागंज निवासी अनिल सिंह के 11 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार की मौत ट्रैक्टर से गिरने से हो गयी. बताया जाता है कि मृतक बालक सरकारी स्कूल के कक्षा छह का छात्र था.

  • आचार संहिता उल्लंघन मामले में शरद यादव ने किया एसीजेएम की अदालत में सरेंडर, मिली जमानत, कहा...

    नालंदा : लोकतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव आचार संहिता मामले में मंगलवार को अदालत में आत्मसमर्पण करने के लिए बिहारशरीफ व्यवहार न्यायालय में हाजिर हुए. अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए आज मंगलवार को उपस्थित होने के लिए आदेश जारी किया था. मामले की सुनवाई करते हुए शरद यादव को जमानत दे दी.

  • पानी के लिए मचा हाहाकार, कलेक्ट्रेट पहुंचीं छात्राएं

    बिहारशरीफ : भीषण गर्मी के बीच जिलावासियों को पानी की किल्लत से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है. भू-जल स्तर के गिरने से शुरू हुई पेयजल की समस्या दिन व दिन जटिल होती जा रही है. शहर से लेकर गांव तक यह स्थिति बरकरार है. सोमवार को सदर अस्पताल बिहारशरीफ के एएनएम हॉस्टल की छात्राओं ने अपनी पेयजल की समस्या को लेकर समाहरणालय पहुंचकर जिलाधिकारी से गुहार लगायी.

  • मलेरिया बुखार : 618 की हुई जांच, पर नहीं मिला एक भी रोगी

    बिहारशरीफ : जिला मलेरिया बुखार की जांच के लिए 618 लोगों की जांच की गयी. लेकिन इसमें से एक भी मलेरिया का रोगी की पहचान नहीं हो सकी. मलेरिया रोगी को चिह्नित करने के लिए हर माह जिला मलेरिया विभाग की ओर से बुखार से पीड़ित लोगों के ब्लड के नमूने जांच के लिए संग्रह किये जाते हैं.

  • एकंगरडीह में डायरिया का प्रकोप, चार दर्जन बीमार

    बिहारशरीफ : जिले के एकंगरसराय प्रखंड का एकंगरडीह गांव डायरिया की चपेट में आ गया है. यहां करीब चार दर्जन लोग इस बीमारी की चपेट में आ गये हैं. डायरिया की खबर पाकर मेडिकल टीम वहां गयी और पीड़ितों में से 33 लोगों की चिकित्सा गांव में ही की, जबकि 11 रोगियों को इलाज के लिए एकंगरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

  • आधी मजदूरी मिलने से नाराज मजदूरों ने जाम की सड़क

    जहानाबाद नगर : लोकसभा चुनाव के लिए जिला मुख्यालय स्थित एसएस कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाया गया है. रविवार को मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में इवीएम मशीन जमा करने का सिलसिला सोमवार की अहले सुबह तक चलता रहा. इवीएम को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में रखने के लिए करीब 100 की संख्या में मजदूरों को लगाया गया था. मजदूरों को काम पर लगाने वाली एजेंसी द्वारा उन्हें 700 रुपये मजदूरी देने की बात कही गयी थी. मजदूर रविवार से सोमवार तक लगातार करीब 20 घंटे तक काम किया था. ऐसे में मजदूर दुगुनी मजदूरी की मांग कर रहे थे. सुबह नौ बजे के बाद जब मजदूरों ने काम खत्म होने के बाद अपनी मजदूरी की मांग किया तब संबंधित एजेंसी द्वारा मजदूरों को 600 रुपये मजदूरी दिया जाने लगा. 600 रुपये मजदूरी मिलते देख मजदूरों ने इसका विरोध किया और कहा कि उन्हें दुगुनी मजदूरी मिलनी चाहिए. वे लोग लगातार 20 घंटे से काम कर रहे हैं. जब उन्हें वादे के अनुसार पूरी मजदूरी नहीं मिली तो मजदूर आक्रोशित हो गये और एसएस काॅलेज के समीप जहानाबाद-बरबट्टा मार्ग को जाम कर दिया. सड़क जाम कर रहे मजदूर संबंधित एजेंसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया और पूरी मजदूरी देने की मांग करते रहे. मजदूरों द्वारा स्ट्रांग रूम के समीप सड़क जाम किये जाने की जानकारी होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया और पदाधिकारियों की गाड़ियां दौड़ने लगीं. पदाधिकारियों ने मजदूरों को समझाया-बुझाया और उन्हें पूरी मजदूरी दिलाने का आश्वासन दिया. इसके बाद मजदूर शांत हुए और वे सड़क से हटने को तैयार हुए. इस बीच करीब दो घंटे तक मजदूरों ने सड़क जाम किया और एजेंसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया.

  • चुनाव रंजिश में फायरिंग, दो लाइन होटल फूंके, कई वाहनों के शीशे तोड़े, लगाया जाम

    बिहारशरीफ/रहुई : जिले के रहुई थाना क्षेत्र के पतासंग गांव में चुनाव रंजिश में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसके बाद देखते-देखते पूरा इलाका अंधाधुंध फायरिंग से दहल उठा. लोग जान बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे. इससे काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा.

  • राजगीर में ग्रामीणों ने बीडीओ व सीओ के साथ की मारपीट, इवीएम तोड़ डाला

    राजगीर (नालंदा) : लोकसभा चुनाव के दौरान राजगीर प्रखंड क्षेत्र के छबिलापुर थाना क्षेत्र स्थित बूथ संख्या 299 चंदौरा गांव में ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार किया. इस दौरान समझाने गये बीडीओ व सीओ पर हमला कर दिया और बीडीओ की गाड़ी का शीशा फोड़ दिया. साथ ही इवीएम, कुर्सी व बेंच को तोड़ दिया. इसे गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग ने आरोपितों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • #VotingRound7 : बिहार के राजगीर में ग्रामीणों ने बीडीओ से की मारपीट, EVM तोड़ी

    बिहारशरीफ : बिहार में राजगीर प्रखंड के चंदौरा गांव में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया. ग्रामीणों को समझाने गये राजगीर के बीडीओ के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गयी व उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. नाराज ग्रामीणों ने पुलिस बल को भी वहां से भगा दिया. समाचार संकलन करने गये मीडियाकर्मियों के मोबाइल छीनकर मोबाइल तोड़ दिये गये. ग्रामीणों ने इवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • नालंदा : बाल सुधार गृह से चार किशोरों के फरार होने का मामला

    डीडीसी की अध्यक्षता में जांच टीम गठित बिहारशरीफ (नालंदा) : दीपनगर थाने के बाल सुधार गृह से एक साथ चार किशोरों के भागने के मामले में अधीक्षक समेत कुल आठ कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

  • बाल सुधार गृह से चार किशोरों के फरार मामले में अधीक्षक समेत आठ गिरफ्तार

    बिहारशरीफ : दीपनगर थाने के बिहारशरीफ बाल सुधार गृह से एक साथ चार किशोरों के भाग जाने के मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. इस मामले में सुधार गृह के अधीक्षक समेत कुल आठ कर्मियों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर उनलोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. डीएम योगेंद्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में जिला बाल संरक्षण इकाई के प्रभारी सहायक निदेशक ब्रजेश मिश्रा ने सोमवार को दीपनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • हत्यारोपित पति को मिला आजीवन सश्रम कारावास

    हिलसा (नालंदा) : दहेजहत्या के मामले में कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए दोषी ठहराये गये आरोपित पति को आजीवन सश्रम कारावास की सजा दी. यह फैसला मंगलवार को मामले को निष्पादित करते हुए प्रथम अपर जिला जज जय किशोर दूबे द्वारा सुनाया गया. प्रभारी अपर लोक अभियोजक राजा राम सिंह ने बताया कि गत बुधवार को आरोपित अजीत कुमार को कोर्ट ने दोषी ठहराया था.

  • बस ने तीन को रौंदा, दादी की मौत, दो पोतियां जख्मी

    बिहारशरीफ : तेज रफ्तार से आ रही एक बस ने दादी व उसके दो पोतियों को बुरी तरह से रौंदकर जख्मी कर दिया, जिसमें दादी की मौके पर मौत हो गयी. मंगलवार की संध्या करीब पांच बजे यह घटना दीपनगर थाना क्षेत्र के मामू भगीना मोड़ के पास हुई. मृतका चंडी थाना क्षेत्र के नरसंडा गांव निवासी संतोषी राम की 55 वर्षीया पत्नी दमोदरी देवी थी.

  • श्री जानकी जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा

    तेघड़ा : प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत आलापुर गांव श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में नौंवे दिन श्री जानकी जन्म महोत्सव मनाने के उपरांत भव्य सह विशाल श्री जानकी शोभायात्रा निकाली गयी. गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी सोमवार को उक्त मंदिर परिसर से उक्त मंदिर के आचार्य सह कथावाचक संजय शास्त्री जी महाराज के नेतृत्व में उक्त शोभायात्रा निकाली गयी जो कटहरिया, पासोपुर, दामोदरपुर, बसही,चुरामनचक, पाली, अतरूआ चौक, तेयाय ओपी के सामने से आधारपुर होते हुए ताजपुर गांव स्थित मंदिर में अल्पविश्राम किया. पुन: उक्त मंदिर से निकल कर रघुनंदनपुर, दादपुर, मल्हीपुर होते हुए पुन: अतरूआ पहुंची.

  • नाच में फायरिंग, तीन को लगी गोली

    बिहारशरीफ : परवलपुर थाना क्षेत्र के अलावां गांव में कचहरी के समीप बरात में नर्तकी के ठुमके पर कुछ लोगों ने आठ से दस राउंड फायरिंग की. इस दौरान एक किशोर समेत कुल तीन लोग जख्मी हो गये. यह घटना सोमवार की अहले सुबह घटी. जख्मी लोगों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • नाश्ते को लेकर भिड़े बराती व सराती पक्ष के लोग, आठ जख्मी

    बिहारशरीफ : शादी समारोह उस समय रणक्षेत्र में बदल गया जब बराती व सराती पक्ष के कुछ लोग आपस में भिड़ गये. दरअसल, बरात में आये लोगों की यह शिकायत थी कि सराती पक्ष के लोगों ने उनलोगों को रात के 12 बजे तक नाश्ता व पानी नहीं दिया. यह मामला जिले के बेना थाने के पचौड़ा गांव से जुड़ा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बराती पक्ष में कुछ महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे.

  • विधायक सुनील धमकी देने व मारपीट के आरोप से मुक्त

    बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के प्रथम एसीजेएम संजय कुमार मिश्रा ने विधायक डॉ सुनील कुमार को 14 वर्ष पुराने सोहसराय थाने में दर्ज मारपीट व धमकी देने के आरोपों से साक्ष्य के अभाव में मुक्त कर दिया. विधायक पक्ष से अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह ने बहस की थी.

  • सड़क हादसे में शेखपुरा के युवक की गयी जान

    बिहारशरीफ : सड़क हादसे में बुरी तरह से जख्मी शेखपुरा जिले के जयरामपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी रणजीत प्रसाद के 21 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार की मौत सदर अस्पताल में हो गयी. बता दें कि रविवार की देर रात्रि बिंद सरमेरा मुख्य सड़क पर दो बाइकों की सीधी भिड़ंत में तीन युवक जख्मी हो गये थे.

  • नालंदा : बाल सुधार गृह से चार किशोर फरार, तलाश में जुटी पुलिस

    बिहारशरीफ (नालंदा) : दीपनगर थाने के डीटीओ ऑफिस से सटे बिहारशरीफ बाल सुधार गृह से रविवार की देर रात चार किशोरों के फरार होने की सूचना मिली है. बाल सुधार गृह के सूत्रों के अनुसार सभी बाल कैदी बीती रात बाथरूम के वेंटिलेटर की छड़ को तोड़कर फरार हो गये. विश्वस्त सूत्रों की मानें तो इसमें से फरार एक बाल कैदी एकंगरसराय में हुए ऋतिक हत्याकांड का आरोपित रहा है. पुलिस इस आरोपित को पकड़ने के लिए तेलंगाना गयी थी और वहां से काफी मशक्कत के बाद पकड़ा था.

  • बिहारशरीफ : नाच के दौरान फायरिंग, तीन लोग घायल

    बिहारशरीफ : परवलपुर थाना क्षेत्र के अलावां गांव में कचहरी के समीप बरात में नर्तकी के ठुमके पर कुछ लोगों ने आठ से 10 राउंड फायरिंग की. इस दौरान एक किशोर समेत कुल तीन लोग जख्मी हो गये.