• सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक जिले में नहीं चलेंगे वाहन

    मानव शृंखला को लेकर तय की गयी सड़कों पर प्रशासनिक, न्यायपालिका, एंबुलेंस, आपातकालीन सेवा, मानव शृंखला से जुड़े वाहनों को छोड़कर सभी प्रकार के निजी व व्यवसायिक वाहनों का परिचालन रविवार की सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगा. इसको लेकर डीएम व एसएसपी ने संयुक्त आदेश जारी किया है.

  • 11 से 1 बजे तक बंद रहेगी बिजली

    मानव शृंखला के दौरान जिन सड़कों पर कतार लगेगी, वहां की बिजली सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक बंद रहेगी. शहरी वन, टू, पूर्वी व पश्चिमी के डिवीजन के कार्यपालक अभियंताओं ने

  • बिहार : मुजफ्फरपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, दस महीने पूर्व भी की गयी थी गोलीबारी

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना अंतर्गत अखाड़ाघाट इलाके में शुक्रवार देर रात मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश हमलावरों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. अहियापुर थानाध्यक्ष विकास राय ने शनिवार को बताया कि मृतक का नाम विनीत कुमार है. पुलिस द्वारा अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • हार्डकोर नक्सली सुबोध बैठा ने किया आत्मसमर्पण

    हार्डकोर नक्सली सुबोध बैठा ने शुक्रवार को एसएसपी जयंत कांत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. वह तुर्की में मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड का निर्माण करनेवाली कंपनी के बेस कैंप पर हमला समेत दर्जनों नक्सली वारदात में शामिल रहा है. एएसपी अभियान विजय शंकर सिंह, स्पेशल ब्रांच के विनय कुमार सिंह व एसएसबी

  • पत्र भेज जज से मांगी दस लाख की रंगदारी

    एडीजे-14 व विशेष न्यायाधीश एक्साइज और निगरानी राकेश मालवीय को पत्र भेज दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है. रुपये देने से इनकार करने पर कोर्ट परिसर में घुस कर सात गोली मारने की धमकी भी दी गयी है. पत्र काजीमोहम्मदपुर थानाक्षेत्र के सादपुरा नीम चौक के एके प्रसाद के पते से भेजी गयी है. इसमें अनिल भाई व पवन भाई के नाम से रंगदारी मांगे जाने की बात लिखी गयी है.

  • किशोरी के अपहरण का आरोपित हथकड़ी सहित थाने से हुआ फरार

    किशोरी के अपहरण का आरोपित शुक्रवार की सुबह करीब 8.15 बजे शौच के बाद होमगार्ड जवान को चकमा देकर सदर थाना से हथकड़ी सहित फरार हो गया. आरोपित सन्नी साहेबगंज थाना के विशुनपुर पट्टी गांव का रहने वाला है. पुलिस ने उसे मोतीपुर थाना के महमदपुर रेलवे गुमटी के पास से गिरफ्तार किया था.

  • पश्चिमी विक्षोभ ने दिखाया असर, शुरू हुई बूंदाबांदी

    पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर बिहार के जिलों में मौसम में बदलाव आ गया है. शुक्रवार देर शाम से आसमान में बादलों ने डेरा जमाने के बाद तेज हवा के साथ बूंदाबांदी भी शुरू हो गयी है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 12 से 24 घंटे में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है.

  • मुजफ्फरपुर : जनजागरण के बहाने आग लगाने आये थे शाह : रघुवंश

    मुजफ्फरपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि वैशाली की धरती से महात्मा बुद्ध और भगवान महावीर ने पूरे विश्व में शांति का संदेश दिया था, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जनजागरण यात्रा के माध्यम से आग लगाने आये थे़ पूरे देश में सीएए, एनआरसी व एनपीआर को लेकर कोलाहल मचा हुआ है. वे मझौलिया में दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे़ उन्होंने कहा कि सीएए, एनआरसी व एनपीआर पर केंद्र सरकार लोगों को गुमराह कर रही है.

  • मुजफ्फरपुर : गृहमंत्री अमित शाह की सभा में वैशाली जा रहे एमएलसी की गाड़ी के धक्के से महिला की मौत, हंगामा

    देवरिया कोठी (मुजफ्फरपुर) : देवरिया-साहेबगंज एसएच-74 पर गुरुवार की दोपहर 12:30 बजे गोपालगंज के एमएलसी की सफारी गाड़ी की ठोकर से एक महिला की मौत हो गयी और उसकी बेटी जख्मी हो गयी़ महिला देवरिया पूर्वी पंचायत के खड़वार टोले की संपतिया देवी थी. घटना के बाद गुस्साये परिजनों व लोगों ने एसएच को पेट्रोल पंप के पास जाम कर पांच घंटे तक हंगामा किया.

  • जेल में सोनू और ओमकार ने रची थी हत्या की साजिश

    रिटायर्ड सहायक निबंधक महानिरीक्षक अजय कुमार शर्मा व उनकी पत्नी रेणु शर्मा की हत्या की साजिश जेल में सोनू व ओमकार नाथ ने रची थी. सीतामढ़ी के अफरान के माध्यम से नीतेश पटेल को हत्या की सुपारी दी गयी थी. यह खुलासा नीतेश के स्वीकारोक्ति बयान से हुआ है. नीतेश ने पुलिस को दिये बयान में कहा है कि जेल में उसकी दोस्ती सीतामढ़ी के अफरान से हुई थी. उसने सोनू व ओमकार नाथ से उसका परिचय कराया था.

  • आज व कल बारिश के आसार

    कोहरा और शीतलहर से परेशान लोगों के लिए गुरुवार का दिन राहत वाला रहा. सुबह से धूप निकलने से काफी राहत मिली. आसमान साफ था और धूप से गर्माहट महसूस हुई. धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज की गयी. पिछले चार वर्षों में न्यूनतम तापमान 16 जनवरी को सबसे अधिक रहा.

  • दुष्कर्म में विफल होने पर महिला की हत्या

    थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने व विफल होने पर दोस्तों की मदद से उसकी गला दबा कर हत्या करने का मामला सामने आया है. शव को घर में ही फंदे से लटका कर फांसी लगाने का रूप दे दिया गया. यह आरोप लगाते हुए मृतका के पिता ने गुरुवार को सरैया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • सात निश्चय की योजनाओं पर काम करने से ठेकेदारों का इनकार

    सात निश्चय योजना के तहत नगर निगम पेयजल व सड़क, नाला निर्माण के लिए योजनाओं का टेंडर निकाल रहा है, लेकिन निगम के पार्षद, मेयर व नगर आयुक्त के बीच चल रहे विवाद को देखते हुए अधिकतर योजनाओं पर टेंडर गिराने से ठेकेदारों ने हाथ खड़े कर दिये हैं.

  • खुदाई में मिले प्राचीनकाल के 21 सिक्के

    प्रखंड के देवरिया थाना अंतर्गत नेकनामपुर पंचायत के वार्ड चार में गुरुवार को हर घर नल जल योजना के तहत हो रही खुदाई के दौरान मिट्टी के छोटे से घड़ा में प्राचीनकाल के 21 सिक्के बरामद हुए. उसके बाद सिक्के को देखने के लिए आसपास से सैकड़ों लोग जुट गये. सूचना पर सीओ ललित कुमार सिंह और थानाध्यक्ष संजय स्वरुप मौके पर पहुंचे.

  • बालिका गृह कांड : ब्रजेश ने याचिका दायर की, कहा- सीबीआइ के गवाह भरोसे लायक नहीं

    बालिका गृह कांड में साकेत पॉक्सो कोर्ट अब 20 जनवरी को दोपहर ढाई बजे अपना फैसला सुनायेगा. मंगलवार को तीसरी बार इस मामले में फैसला टल गया. मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट में याचिका दायर अभियोजन पक्ष के गवाहों की गवाही पर सवाल खड़ा किया है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने सीबीआइ को इस मामले में दो दिनों में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

  • उत्तर बिहार में आज व कल कोल्ड डे, 16 व 17 को बूंदा बांदी के आसार

    अफगानिस्तान, पाकिस्तान के बाद अब साइक्लोनिक सर्कुलेशन व पश्चिमी विक्षोभ हिमालय और राजस्थान में बन रहा है. इससे उत्तर बिहार के जिलों में अगले 48 घंटे तक कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. 16 व 17 जनवरी को बूंदा-बांदी की संभावना है. इसकी सबसे अधिक संभावना उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों में है.

  • सीएए से भयभीत होने का कोई कारण नहीं : नित्यानंद

    साहेबगंज की सभा में बोले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय साहेबगंज : सीएए से किसी भी भारतीय नागरिक को भयभीत होने का कोई कारण नहीं है.

  • मुजफ्फरपुर डबल मर्डर: पांच कट्ठा जमीन बनी हत्या की वजह, शाम से कर रहे थे मंदिर जाने का इंतजार फिर...

    रिटायर्ड निबंधन सहायक महानिरीक्षक अजय शर्मा व उनकी पत्नी रेणु शर्मा की हत्या साहेबगंज के नीतेश गिराेह ने की थी. इस हत्याकांड में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है. चारों से पूछताछ में हत्या के पीछे पताही की पांच कढ्ढा जमीन का मामला सामने आया है.

  • झांसा देकर करोड़ों की ठगी, जानें कैसे हुआ ये

    सहकारी समिति का गठन कर कम समय में रुपये दोगुनी करने का झांसा देकर संचालक ने ग्राहकों से करोड़ों रुपये ठगी कर ली. उसने कार्यालय भी बंद कर दिया है. ठगी का शिकार ग्राहकों को जब इसका एहसास हुआ तो उसने निबंधक सहयोग समिति पटना, मुजफ्फरपुर के डीएम, जिला सहकारिता पदाधिकारी सहित अन्य कार्यालयों में इसकी शिकायत दर्ज करायी.

  • बालिका गृह कांड में अब 20 को आ सकता है फैसला

    दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट में बालिका गृह कांड का फैसला मंगलवार को तीसरी बार टल गया. कोर्ट अब 20 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे फैसला सुनायेगा. इस मामले के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की तरफ से दाखिल एक याचिका पर कोर्ट ने दो दिनों के भीतर सीबीआइ से जवाब मांगा है. अधिवक्ता पी के दूबे और धीरज कुमार के मार्फत दाखिल इस याचिका में गवाहों की गवाही पर सवाल उठाया गया है.

  • मुजफ्फरपुर : उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर दो परीक्षार्थी हुए गायब

    मुजफ्फरपुर : 22 दिसंबर को दारोगा बहाली की लिखित परीक्षा के दौरान उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर दो छात्र फरार हो गये थे. घटना मिठनपुरा थाना क्षेत्र के आबेदा हाइस्कूल की है. मामले में प्राचार्य सज्जाद सिद्दीकी के बयान पर सोमवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • सिपाही बहाली की परीक्षा देकर लौट रहे परीक्षार्थियों का हंगामा, हमसफर एक्सप्रेस के यात्रियों को पीटा

    मुजफ्फरपुर : कटिहार से दिल्ली जानेवाली हमसफर एक्सप्रेस में सोमवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर दूसरे दिन भी सिपाही बहाली का परीक्षा देकर लौट रहे परीक्षार्थियों ने कब्जा जमा लिया. बोगी में मौजूद यात्रियों ने इसका विरोध किया, ताे परीक्षार्थियों ने यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. जानकारी के अनुसार, एक ट्रेन से सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी दूसरे जिले से परीक्षा देकर मुजफ्फरपुर लौटे. सभी को नरकटियागंज जाना था. इसी बीच एनाउंस किया गया कि हमसफर एक्सप्रेस आ रही है. इस पर परीक्षार्थियों की भीड़ प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर पहुंची.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में आज फैसला संभव, पहले भी दो बार टल चुकी है फैसले की तिथि

    मुजफ्फरपुर : चर्चित बालिका गृह कांड में दिल्ली स्थित साकेत पॉक्सो कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनायेगा. इस मामले में ब्रजेश ठाकुर समेत 21 आरोपी हैं. इस मामले में अब तक फैसले की तिथि अंतिम समय में दो बार टल चुकी है. माना जा रहा है कि कोर्ट पहले आरोपितों को दोषी करार देगा.

  • बालिका गृह कांड में पॉक्सो कोर्ट का आज आयेगा फैसला

    चर्चित बालिका गृह कांड में दिल्ली स्थित साकेत पाॅक्साे काेर्ट मंगलवार को फैसला सुनायेगा. इस मामले में ब्रजेश ठाकुर समेत 21 आरोपी हैं. इस मामले में अब तक फैसले की तिथि अंतिम समय में दो बार टल चुकी है.

  • 17 जनवरी तक ठंड से नहीं मिलेगी राहत

    पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और हिमाचल, उत्तराखंड व कश्मीर से आ रही बर्फीली हवा की वजह से उत्तर बिहार में अगले दो से तीन दिन तक कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. 17 जनवरी के बाद ही ठंड से राहत मिलने की संभावना है. सोमवार को मुजफ्फरपुर का अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 6.6 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया.

  • हाइटेक नकल में गिरफ्तार छात्र के कान से नहीं निकला डिवाइस, भेजा गया जेल

    सिपाही भर्ती की परीक्षा में नकल करते गिरफ्तार धनंजय कुमार की कान से बिना डिवाइस निकलवाये पुलिस ने जेल भेज दिया. छात्र व उसके परिजन पुलिस से इलाज कराने की गुहार लगा रहे थे. न्यायालय ने जेल प्रशासन को छात्र का समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है.

  • अधिकार को लेकर आपस में उलझे मेयर व नगर आयुक्त

    मेयर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को लगभग पांच घंटे तक नगर निगम सभागार में सशक्त स्थायी समिति की बैठक हुई. नगर आयुक्त के अधिकार में कटौती व भुगतान से संबंधित संचिका मेयर के पास भेजने के मुद्दे पर मीटिंग के दौरान ही मेयर व नगर आयुक्त आमने-सामने आ गये. कुछ देर के लिए इन मुद्दों पर तीखी बहस भी हुई.

  • हमसफर एक्सप्रेस पर कब्जा करने का विरोध, परीक्षार्थियों ने यात्रियों को पीटा

    कटिहार से दिल्ली जानेवाली हमसफर एक्सप्रेस में सोमवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पर दूसरे दिन भी सिपाही बहाली का परीक्षा देकर लौट रहे परीक्षार्थियों ने कब्जा जमा लिया. जब बोगी में मौजूद यात्रियों ने इसका विरोध किया, ताे परीक्षार्थियों ने यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. इससे वहां अफरा

  • बालिका गृह कांड: आज फैसला संभव

    चर्चित बालिका गृह कांड में दिल्ली स्थित साकेत पाॅक्साे काेर्ट मंगलवार को फैसला सुनायेगा. इस मामले में ब्रजेश ठाकुर समेत 21 आरोपी हैं. इस मामले में अब तक फैसले की तिथि अंतिम समय में दो बार टल चुकी है.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड के मामले में अदालत मंगलवार को सुना सकती है फैसला

    नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर स्थित आश्रय गृह में कई लड़कियों के कथित यौन शोषण के मामले में दिल्ली की एक अदालत मंगलवार को अपना फैसला सुना सकती है. इस केंद्र का संचालक बिहार पीपुल्स पार्टी का पूर्व विधायक ब्रजेश ठाकुर था. अदालत ने पहले आदेश एक महीने के लिए 14 जनवरी तक टाल दिया था. उस समय मामले की सुनवाई कर रहे जज सौरभ कुलश्रेष्ठ छुट्टी पर थे.

  • ब्लूटूथ से कर रहा था नकल, पकड़ाने पर छिपाने का प्रयास किया तो कान में फंस गया डिवाइस

    मुजफ्फरपुर : जिला स्कूल में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान ब्लूटूथ के जरिये नकल करते परीक्षार्थी धनंजय कुमार को केंद्राधीक्षक ने पकड़ लिया. वह पटना जिले के दुल्हिन बाजार थाने के पानसूही निवासी विनोद यादव का पुत्र है. पकड़ाने के बाद धनंजय ने डिवाइस को छुपानी चाही.

  • गरीबरथ व पैसेंजर ट्रेन पर पथराव यात्रियों पर लाठीचार्ज, कई जख्मी

    मुजफ्फरपुर : सिपाही भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे अभ्यर्थियों ने रविवार की रात भी जंकशन पर उपद्रव किया. सहरसा से आनंदविहार जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस व समस्तीपुर से सोनपुर जाने वाली ट्रेन पर कब्जा जमा लिया. ट्रेन में सवार यात्रियों का सामान भी बाहर फेंक दिया. जिसका विरोध करने पर पथराव कर दिया.

  • छोटा अंगुलीवाला बदमाश समेत चार धराये, पूछताछ छ चार बदमाश धराये

    मुजफ्फरपुर : रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय शर्मा व उनकी पत्नी रेणु शर्मा की हत्या में पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर लिया है. घटनास्थल पर मिले निशान से जिस अपराधी के पैर के दो अंगुली छोटे होने के पता चला था, उसकी भी गिरफ्तारी हुई है. उसकी निशानदेही पर तीन अन्य बदमाश को भी पकड़ा है.

  • अधिकतम तापमान पांच डिग्री नीचे आया, कोल्ड डे की चेतावनी

    मुजफ्फरपुर : नया साल शुरू होने के साथ सर्दी का बदला मिजाज अभी भी जारी है. पहाड़ी इलाके से चल रही वर्फीली हवा से गलन वाली सरदी पड़ रही है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रविवार को जिले का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री नीचे रहा. दिनभर धूप व छांव के बीच आंख मिचौनी चलता रहा. सर्द हवाएं चलती रहीं. शाम होते ही सर्द हवा से बचने के लिए लोग अलाव चिपके नजर आये. सड़कों पर वाहन के रफ्तार धीमी हों गयी.

  • दो भाग में बंटेगा सिकंदरपुर व बैरिया फीडर, लोगों को मिलेगी बेहतर बिजली

    कुमार गौरव, मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर, अखाड़ाघाट रोड, बालूघाट मोहल्ला, सिकंदरपुर, कालीमंदिर, कुंडल, बैरिया टाउन, बैरिया ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली बीस हजार से अधिक आबादी के इस साल गर्मी में लोडशेडिंग व लो-वोल्टेज की समस्या से नहीं जूझना होगा.

  • ज्ञान के बल पर नरेंद्र बने विवेकानंद

    मुख्य अतिथि प्राचार्य प्रो ओपी राय ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की पकड़ सामाजिक विज्ञान, दर्शन, इतिहास, धर्म, कला और साहित्य विषयों में मजबूत थी. वह बहुत धार्मिक व्यक्ति थे. डॉ.विनोद कुमार दत्त नें कहा की स्वामी विवेकानंद ने राष्ट्रवादी विचारों के माध्यम से कई भारतीय नेताओं का ध्यान आकर्षित किया. जिलाध्यक्ष डॉ. दीपक कुमार ने कहा की स्वामी विवेकानंद की गिनती भारत के महापुरुषों में होती है.

  • 15 के बाद ठंड से राहत, आज रहेगा कोल्ड डे

    उत्तर बिहार में अभी ठंड से राहत मिलने की आसार नहीं है. मौसम विभाग की माने तो 15 जनवरी के बाद ही ठंड से कुछ राहत मिलेगी. हल्की तेज व पछिया हवा चलने के कारण अगले तीन दिनों में ठंड में वृद्धि होने का अनुमान है. शनिवार को कोल्ड डे की स्थिति बनी रह सकती है. आसमान में हल्के बादल छा

  • जल शुद्धिकरण यंत्र नहीं लगाया तो होटल, रेस्टोरेंट व नर्सिंग होम होंगे बंद

    जल शुद्धिकरण यंत्र (इटीपी) नहीं लगाने पर बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने जिले के 20 होटल, 15 रेस्टोरेंट और 91 नर्सिंग होम को नोटिस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि दस दिनों के अंदर इटीपी लगाने संबंधी कार्यों से पर्षद को अवगत कराएं. ऐसा नहीं करने पर संस्थान को बंद करा दिया जायेगा. पर्षद की ओर से एक महीने पूर्व इ

  • सकरा में पेट्रोल पंप से एक लाख रुपये लूटे

    बरियारपुर ओपी क्षेत्र के सबहा बरियारपुर सड़क किनारे भसौन चौक के निकट महावती फ्यूल पेट्रोेल पंप से शुक्रवार की शाम अपाचे बाइक सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल सटा कर पंप कर्मी को बंधक बना कर एक लाख रुपये लूट लिया. घटना की सूचना पर पहुंचे सकरा थानाध्यक्ष राजेश कुमार व बरियारपुर ओपी पुलिस ने मामले की छानबीन की. घटना से आसपास में दहशत है.

  • बेटी की शादी का कार्ड बांट लौट रहे व्यवसायी से 50 हजार

    मुजफ्फरपुर जंक्शन के यूटीएस(जनरल) टिकट काउंटर संख्या चार पर शुक्रवार को पॉकेटमार ने दानापुर के कपड़ा व्यवसायी राजकिशोर गुप्ता का पॉकेट काट 50 हजार रुपये निकाले लिये. वहां मौजूद यात्रियों ने पूछताछ किया तो पता चला पैसा चोरी हुआ है. सीसीटीवी कंट्रोल रूम में तैनात जीआरपी ने युवक से

  • दो के मिले फिंगर प्रिंट, तीन से पूछताछ

    मुजफ्फरपुर : ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के ज्ञानलोक गली में रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी रेणु शर्मा की हत्या में दो लोगों के शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा है. अब तक मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि मंगलवार की रात सात से आठ बजे के बीच ही दोनों की हत्या कर दी गयी थी. रेणु शर्मा के मंदिर से लौटने के बाद ही घटना को अंजाम दिया गया होगा. इस आशंका का एक आधार यह भी है कि उनके शव के पास प्रसाद बिखरा पड़ा था.

  • मुजफ्फरपुर : पूर्व मेयर पति के मकान के कैंपस से शराब की बड़ी खेप बरामद

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर पति सह वार्ड पार्षद संजीव चौहान के दीपक सिनेमा रोड स्थित मकान के कैंपस से 47 कार्टन वीआइपी ब्रांड की विदेशी शराब बरामद की गयी है. पटना मद्य निषेध व नगर थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है. छापेमारी बुधवार देर रात तीन बजे की गयी. शराब को मकान के पीछे एस्बेस्टस के कमरे में छुपा कर रखा गया था. पुलिस शराब को जब्त कर थाने ले आयी है. गुरुवार देर शाम तक इस मामले में वार्ड पार्षद सह पूर्व मेयर पति संजीव चौहान के खिलाफ प्राथमिकी की कवायद जारी थी.

  • रिटायर्ड अधिकारी दंपती की हत्या में दो के मिले फिंगर प्रिंट के निशान, छोटी बेटी ने दी मुखाग्नि

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के ज्ञानलोक गली में हुए रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी रेणु शर्मा की हत्या में दो लोग शामिल थे. मंगलवार की रात सात से आठ बजे के बीच दोनों की हत्या कर दी गयी थी. इस घटना को रेणु शर्मा के मंदिर से लौटने के बाद ही अंजाम दिया गया था. इसकी पुष्टि सीसीटीवी में कैद अपराधियों के स्कूटी लेकर भागने के समय से भी हुई है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं : सीबीआइ

    नयी दिल्ली : सीबीआइ ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में किसी लड़की की हत्या का कोई सबूत नहीं मिला है. इस बालिका गृह में रहनेवाली सभी लड़कियां जीवित हैं. जांच एजेंसी के मुताबिक बालिका गृह परिसर से दो कंकाल बरामद हुए थे,

  • रिटायर निबंधन अधिकारी व उनकी पत्नी की हत्या

    ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के ज्ञानलोक गली में सेवानिवृत्त सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी रेणु शर्मा की अपराधियों ने उनके मकान में हत्या कर दी. ब्रह्मपुरा थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर हुए इस दोहरे हत्याकांड से शहर में सनसनी फैल गयी.

  • ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का मिला-जुला रहा असर

    केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल और किसान संगठनों के ग्रामीण भारत बंद का बिहार सहित उत्तर बिहार में मिला-जुला असर रहा. बंद समर्थकों का मुख्य निशाना ट्रेनें रहीं. मुजफ्फरपुर जिले में बंद का काफी असर रहा. वामपंथी संगठनों ने एनएच 28, मुशहरी प्रखंड चौक व सरैया बाजार को बंद करा आवागमन ठप रखा.

  • मेडिकल में छात्रों ने ठप की इमरजेंसी सेवा, चार की मौत

    एसकेएमसीएच के एमबीबीएस फाइनल इयर के छात्रों ने परीक्षा का केंद्र नहीं बदले जाने पर मंगलवार को दूसरे दिन भी अस्पताल की इमरजेंसी सेवा बाधित कर दी. दोपहर से लेकर देर रात तक इमरजेंसी सेवा बाधित रही. इस दौरान चार मरीजों की मौत हो गयी. हद तो तब हो गयी जब इमरजेंसी वार्ड में एक मरीज की मौत के

  • कपलिंग टूटने से दो भागों में बंटी ट्रेन, हादसा टला

    मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड के कुढ़नी रेलवे स्टेशन के बंगरा वंशीधर स्थित गुमटी संख्या 18बी पर मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र जा रही एमटी ट्रेन की कपलिंग टूटने से वह दो भाग में बंट गयी. इससे बड़ा हादसा टल गया. 17 बोगी वाली इस एमटी ट्रेन की आठ बोगी पीछे ही छूट गयी.

  • मोबाइल कंपनी के कर्मी से 94 हजार रुपये लूटे

    एनएच 77 स्थित बेदौल मोड़ के पास मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे बाइक सवार अपराधियों ने रुन्नीसैदपुर स्थित एयरटेल डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी के फील्ड सेल्स ऑफिसर ऋषि कुमार से 94,600 रुपये लूट लिये. इस बाबत पीड़ित ऋषि कुमार ने औराई थाना में आवेदन दिया है. ऋषि सीतामढ़ी जिला के थुम्मा के निवासी हैं.

  • एसी कोच में चूहे ने किया तंग, रेल मंत्री को ट्वीट कर की शिकायत

    हावड़ा से काठगोदाम जानेवाली बाघ एक्सप्रेस के एसी बोगी में मंगलवार को चूहों ने पूरे रास्ते आतंक मचाये रखा. चूहों ने यात्रियों के सामान को भी नुकसान पहुंचाया. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. यात्रियों ने इस संबंध में कई बार कोच अटेंडेंट से शिकायत भी की.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला : 17 मामलों में जांच पूरी

    नयी दिल्ली : सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न के 17 मामलों में जांच पूरी हो गयी है और जिलाधिकारियों सहित संलिप्त सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट दायर कर दी गयी है. सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी स्थिति रिपोर्ट में जांच एजेंसी ने कहा कि चार प्रारंभिक जांच में किसी आपराधिक कृत्य को साबित करने वाला साक्ष्य नहीं मिला और इसलिए कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है. सीबीआई ने स्थिति रिपोर्ट में कहा, ‘‘सभी 17 बालिका गृह मामलों में जांच पूरी हो गयी है.

  • ठंड जनित बीमारी से तीन बच्चों की मौत, दो सौ भर्ती

    लगातार पछिया हवा चलने से ठंड बढ़ गयी है. हर दिन मौसम का रुख बदलने के साथ ही ठंड जनित बीमारियों को प्रकोप भी बढ़ गया है. हर उम्र के लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. खासकर बच्चे व बुजुर्ग अधिक प्रभावित हैं. सोमवार को ठंड जनित बीमारी से केजरीवाल व सदर अस्पताल में तीन बच्चे की मौत हो गयी.

  • परीक्षा केंद्र बदलने को एमबीबीएस छात्रों ने ठप कर दी इमरजेंसी सेवा

    एमबीबीएस फाइनल ईयर का परीक्षा केंद्र नहीं बदलने से नाराज एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं ने सोमवार की दोपहर एसकेएमसीएच की इमरजेंसी को बंद करा दिया. नारेबाजी करते हुए परीक्षा केंद्र बदलने की मांग की. शाम छह बजे तक इमरजेंसी के बाहर ही छात्र धरना पर बैठे रहे. इमरजेंसी सेवा बंद होने के कारण अफरा-तफरी मच गयी.

  • आग की लपटें देख खाली होने लगीं दुकानें

    अहियापुर बाजार समिति में लगी आग की लपटें धीरे धीरे तेज हो रही थी. भीषण आग को देख कर लोग पीछे हट रहे थे. लेकिन सभी को अपने सामान की चिंता थी. किसी तरह आग पर काबू का कोशिश हो रही थी. फल के गोदाम के चारों ओर अफरातफरी मची थी. आग फैलता देख लोग दुकानें खाली करने लगे थे.

  • ऑटो से कूद छात्रा ने मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाश को पकड़ा, दौड़ा- दौड़ा कर पीटा

    माड़ीपुर ओवरब्रिज पर सोमवार की दोपहर ऑटो सवार छात्रा का एक बदमाश ने मोबाइल छीन लिया. ऑटो से कूद छात्रा ने बदमाश को खदेड़ कर पकड़ लिया. छात्रा के शोर मचाने पर जुटे स्थानीय लोगों ने बदमाश को दौड़ा- दौड़ा कर पिटाई कर दी. बची सड़क पर मारपीट होता देखा मौके पर पुलिस पहुंच गयी. पकड़ाये बदमाश को अपने साथ ले गयी.

  • पत्रकार राजदेव हत्याकांड में जेल के स्टाफ व बैंककर्मी की हुई गवाही

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सोमवार को सीवान मंडलकारा के स्टाफ रहे आमोद कुमार व निजी बैंक कर्मी अंतरिक्ष विजय की गवाही हुई. वर्तमान में लखीसराय कारा में तैनात आमोद कुमार ने कहा कि अगस्त 2015 में वह सीवान मंडल कारा में लिपिक के पद पर तैनात थे.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न कांड : 17 मामलों में जांच पूरी, 14 को सुनाया जाना है फैसला

    नयी दिल्ली : सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न के 17 मामलों में जांच पूरी हो गयी है और जिलाधिकारियों सहित संलिप्त सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट दायर कर दी गयी है. सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी स्थिति रिपोर्ट में जांच एजेंसी ने कहा कि चार प्रारंभिक जांच में किसी आपराधिक कृत्य को साबित करने वाला साक्ष्य नहीं मिला और इसलिए कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.

  • बिहार में हथियार, गोला-बारूद और एक किलो चरस के साथ छह लोग गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में छह लोगों को कथित रूप से हथियार, गोला-बारूद और एक किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया कि कुछ बदमाशों द्वारा लूटपाट की साजिश रचे जाने की गुप्त सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम ने रविवार को मुजफ्फरपुर शहर में एक अस्पताल के पास ओवरब्रिज के नीचे सभी आरोपियों को पकड़ लिया.

  • मुजफ्फरपुर : दरभंगा में जल्द शुरू होगा एम्स : अश्विनी चौबे

    मुजफ्फरपुर : दरभंगा में जल्द एम्स शुरू होगा. इसकी घोषणा केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने एलएन मिश्रा कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट में की. उन्होंने कहा कि शनिवार की रात ही उन्होंने एम्स की फाइल पर साइन की है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दक्षिण भारत की यात्रा से लौटने के बाद दरभंगा गयी टीम की रिपोर्ट मिली. इसके बाद तुरंत फाइल पर साइन कर दिया. जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित कर इसका शुभारंभ करवाया जायेगा. दरभंगा में बिहार का दूसरा एम्स होगा. मंत्री ने कहा कि एक से दो दिनों में एम्स खुलने की अधिसूचना जारी हो जायेगी.

  • बच्चियों को शिक्षित बनाये ब्राह्मण समाज : मीरा

    आदित्यपुर : ब्राह्मण समाज के लोग अपनी बच्चियों को शिक्षित बनायें. उक्त बातें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा ने जयप्रकाश उद्यान में ब्राह्मण समाज गम्हरिया की ओर से आयोजित वार्षिक पारिवारिक मिलन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने समाज के लोगों को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया. इस दौरान श्रीमती मुंडा ने महिलाओं व बच्चों के लिए खेलकूद व क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया.

  • बैंक का शटर काट घुसे, चोरी में सफल नहीं होने पर की तोड़फोड़

    मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा चौक स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच में शनिवार की रात चोरी का प्रयास किया गया. मेन ग्रिल समेत तीन गेट का ताला काट चोर बैंक के अंदर दाखिल हुए. कैश भोल्ट को तोड़ने का प्रयास किया. सफल नहीं होने पर बैंक के अंदर तोड़फोड़ कर दी. कैश काउंटर, फाइलिंग काउंटर, कैश डिपोजिट मशीन व एक सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • शृंगार दुकानदार की मौत के बाद एनएच पर शव रख मुआवजा मांगा

    मुजफ्फरपुर : शेरपुर एनएच-28 पर नर्सरी के समीप पांच दिन पूर्व बोलेरो की ठोकर से घायल दिघरा रामपुर साह निवासी दिनकर शर्मा की मौत इलाज के दौरान शनिवार की देर रात जूरन छपरा स्थित एक निजी अस्पताल में हो गयी. रविवार को मुआवजे की मांग कर परिजन व ग्रामीणों ने शव को एनएच 28 पर शेरपुर के समीप रख कर दो घंटे तक यातायात बाधित कर दिया.

  • सेंट्रल जेल में तलाशी, पांच मोबाइल बरामद

    मुजफ्फरपुर : राज्य सरकार के आदेश पर रविवार को शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में औचक छापेमारी किया गया. डीएम आलोक रंजन घोष, एसएसपी जयंत कांत के नेतृत्व में जिले के 40 थानों की पुलिस के साथ 300 पुलिस जवानों ने पांच घंटे तक जेल के चप्पे - चप्पे की तलाशी की. छापेमारी शुरू होते ही जेल कैदियों के बीच हड़कंप मच गयी.

  • शहर का हो सौंदर्यीकरण, अपराध से मिले मुक्ति

    मेरा सपना है कि शहर अपराधमुक्त और स्वच्छ बने. यहां के लोग जोशीले हैं और देश-विदेश में मैत्रीपूर्ण व्यवहार के लिए जाने जाते हैं. त्रिभुक्ति से तिरहुत और तिरहुत से मुजफ्फरपुर बनने के बाद यहां कई तरह के कार्य यहां हुए, किंतु वह पर्याप्त नहीं हैं. मेरा शहर अभी भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है.

  • चरस के साथ छह अपराधी गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

    मुजफ्फरपुर : मेडिकल ओवरब्रिज के नीचे से एक किलो चरस के साथ छह अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. सिटी एसपी पीके मंडल के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने यह कार्रवाई की. सभी अपराधी मुजफ्फरपुर - सीतामढ़ी हाइवे पर लूटपाट करने के लिए जुटे थे.

  • पोरबंदर एक्सप्रेस के यात्रियों ने आरपीएफ जवान को बनाया बंधक

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से पोरबंदर जाने वाली पोरबंदर एक्सप्रेस में रविवार को यात्रियों ने यार्ड से प्लेटफॉर्म पर ट्रेन ला रहे आरपीएफ जवान को प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही बोगी में ही बंधक बना लिया. इसके बाद आरपीएफ जवान से धक्का मुक्की का प्रयास किया. भीड़ को देखते हुए आरपीएफ असहाय दिखी.

  • नयी पीढ़ी को ऐसा बिहार सौंपना है जहां जल की कमी नहीं हो : डीएम

    मुजफ्फरपुर/सरैया : सरैया के बखरा पंचायत सरकार भवन परिसर में सरैया, मड़वन,पारू और साहेबगंज के बीडीओ,सीओ, सीडीपीओ,बीइओ व सभी प्रखंडस्तरीय पदाधिकारियों के साथ मानव श्रृंखला को लेकर की जाने वाली तैयारियों के मद्देनजर समीक्षात्मक बैठक की गयी.

  • कार्यकर्ता ही संगठन की रीढ़

    सरैया : प्रखंड के जगत सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मनिकपुर के खेल प्रांगण में रविवार को जदयू का पारू विधानसभा स्तरीय बूथ अध्यक्ष- सचिव सांगठनिक सम्मेलन का आयोजन प्रखंड अध्यक्ष प्रद्युम्न कुशवाहा की अध्यक्षता में किया गया. मौके पर पारू विधानसभा प्रभारी तकी अहमद ने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ है. उनकी मजबूती ही संगठन की मजबूती है. कहा कि पहली बार पूरे प्रदेश में इस तरह की कमेटी की गठन किया गया है.

  • सीएए के विरोध में प्रखंडों में राजद ने जलाया पुतला

    मीनापुर : सीएए के विरोध में राजद ने रविवार को मुस्तफागंज बाजार स्थित कर्पूरी भवन में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह व सीएम नीतीश कुमार का पुतला दहन किया.

  • मुजफ्फरपुर : सोना लूट के दो आरोपितों के घर की होगी कुर्की

    मुजफ्फरपुर : मुथूट फाइनेंस कंपनी से दस करोड़ रुपये के सोना लूट के आरोपित वैशाली के लालगंज थानाक्षेत्र के बलुआ बसंत निवासी वीरेंद कुमार एवं समस्तीपुर के दलसिंहसराय थानाक्षेत्र के शाहपुर पररा निवासी विकास झा के घर की कुर्की होगी.

  • बिहार में 6300 डॉक्टरों की जल्द होगी बहाली

    मुजफ्फरपुर : पूरे बिहार के विभिन्न जिलों में खाली पड़े डॉक्टरों के पद को भरा जायेगा. चार हजार बेसिक एमबीबीएस डॉक्टरों की बहाली होगी. वहीं 23 सौ विशेषज्ञ डॉक्टरों की बहाली की जायेगी. यह प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

  • मुजफ्फरपुर : सोना लूट के दो आरोपितों के घरों की होगी कुर्की

    मुजफ्फरपुर : मुथूट फाइनेंस कंपनी से 10 करोड़ के सोना लूट मामले के आरोपित वैशाली जिले के लालगंज थानाक्षेत्र के बलुआ बसंत निवासी वीरेंद कुमार एवं समस्तीपुर के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के शाहपुर पररा निवासी विकाश झा के घर की कुर्की होगी. शनिवार को इन दोनों के खिलाफ कुर्की का आवेदन आइओ सह थानाध्यक्ष मिथिलेश झा ने सीजेएम अदालत में दिया. मामले में सुभाष झा, आलोक एवं अभिषेक कुमार को सदर पुलिस ने 12 फरवरी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. इनके पास से 18 किलो सोना बरामद किया गया था. छह फरवरी, 2019 को भगवानपुर स्थित मुथूट फाइनेंस से दस करोड़ की सोना लूट हुई थी.

  • दहेज हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर नारेबाजी, पुलिस ने दौड़ा कर पीटा

    दहेज हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी कार्यालय पर शनिवार को प्रदर्शन करने पहुंचे अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. सभी मनियारी थाने दो अक्तूबर को दर्ज डाॅ फातमा जहरा की दहेज हत्या के केस में नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी, डी

  • केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे आज शहर में

    केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे रविवार को शहर में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. दोपहर में एलएस कॉलेज में वर्तमान परिवेश में बिहार के गुणात्मक शिक्षा, शिक्षकों की दशा व दिशा विषय पर संगोष्ठी में भाग लेंगे.

  • दुकान सेे डेढ़ लाख का आभूषण लेकर चार महिलाएं फरार

    सुजावलपुर चौक स्थित एक आभूषण दुकान से ग्राहक बनकर पहुंची महिलाएं 1.50 लाख रुपये मूल्य का आभूषण लेकर फरार हो गयीं. घटना के बाद चौक पर दुकानदारों में अफरातफरी मच गयी. आभूषण दुकान पर लोगों की भीड़ जुट गयी. खोजबीन के बाद भी महिलाओं का पता नहीं चला. थाने में इसकी शिकायत नहीं की है.

  • छात्राओं ने अश्लील टिप्पणी करने का लगाया आरोप

    शहर में डेएनयूएलएम के तहत बीपीएल परिवार के बच्चों के लिए मुफ्त में चल रही व्यावसायिक काेर्सों की पढ़ाई के दौरान छात्राओं के ऊपर अभद्र व अश्लील टिप्पणी करने का मामला सामने आया है. मेयर सुरेश कुमार के पास जब शिकायत पहुंची, तब उन्होंने नगर आयुक्त से मामले की जांच कराने को कहा.

  • पत्रकार हत्याकांड में अब छह जनवरी को होगी गवाही

    मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में न्यायाधीश के नहीं रहने के कारण गवाही नहीं हो सकी. कोर्ट ने गवाही के लिए छह जनवरी की अगली तिथि निर्धारित की है. पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन व भागलपुर विशेष कारा में बंद अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डून मियां की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नहीं हो पायी.

  • देश का सबसे अधिक प्रदूषित शहर है बिहार का मुजफ्फरपुर, अभी भी चल रही है हरियाली पर कुल्हाड़ी

    मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर शुक्रवार को देश का सबसे अधिक प्रदूषित रहा. देश के 97 शहरों में लगे वायु प्रदूषण मापक यंत्र के रिकॉर्ड के अनुसार शहर की हवा पूरे देश में सबसे अधिक खराब रही. यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 418 दर्ज किया गया. हवा में इतने अधिक सूक्ष्म धूल- कण व जहरीले गैसों का मिश्रण दिवाली के समय पटाखों और दीपों के धुएं से हुआ था. उसके बाद पहली बार शहर में ऐसी स्थिति आयी. पटना की स्थिति बेहतर रही.

  • देश का सबसे अिधक प्रदूिषत शहर बना मुजफ्फरपुर

    मुजफ्फरपुर शुक्रवार को देश का सबसे अधिक प्रदूषित रहा. देश के 97 शहरों में लगे वायु प्रदूषण मापक यंत्र के रिकॉर्ड के अनुसार शहर की हवा पूरे देश में सबसे अधिक खराब रही. यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 418 दर्ज किया गया.

  • छाये बादल, आज हो सकती है बािरश

    चक्रवाती हवाओं के कारण शुक्रवार को मौसम सुबह पूरी तरह से बदल गया. सुबह से बादल उमड़ने घुमड़ने लगे. दोपहर में तो कुछ देर के आसमान पूरी तरह काला दिखने लगा . कुछ जगह पर तेज बूदां- बांदी भी हुई. बीच - बीच में धूप व बादल के बीच आंख मिचौंनी भी चलता रहा बादलों के ओट में छिपे सूरज के निकलने का लोग इंतजार करते रह गये.

  • अपराधियों ने पिस्टल से मार युवक का सिर फोड़ा

    ब्रह्मपुरा थाना के राहुल नगर रोड नंबर दो में शुक्रवार की देर शाम एक बार फिर बेखौफ बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने किराना दुकान पर खरीदारी करने जा रहे युवक को लूट में विफल रहने पर पिस्टल के बट से मार कर सिर फोड़ दिया. अपराधियों ने राहुल नगर निवासी नंदू सहनी से मोबाइल व 30 रुपये लूटने का प्रयास किया.

  • सरैया से शराब व हथियार के साथ मिथिलेश सिंह सहित पांच गिरफ्तार

    सरैया थानाक्षेत्र के बसैठा गांव में शराब तस्करी के लिए नयी स्कॉर्पियो से निकले शातिर अपराधी मिथिलेश कुमार सिंह व उसके चालक नवीन कुमार चौधरी को विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया. गाड़ी से पुलिस ने पांच लीटर शराब और मिथिलेश के पास से लोडेड देसी पिस्टल बरामद किया गया.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड की जांच का नेतृत्व कर रहे डीआइजी का तबादला

    मुजफ्फरपुर/नयी दिल्ली : बीआइ ने दो डीआइजी, 14 एसपी समेत कुल 19 अधिकारियों का तबादला किया है. इनमें मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड की जांच का नेतृत्व कर रहे डीआइजी अभय सिंह भी शामिल हैं. उन्हें विशेष अपराध शाखा, कोलकाता से दिल्ली स्थित आर्थिक अपराध शाखा में स्थानांतरित किया गया है. हालांकि, वह मुजफ्फरपुर कांड की जांच का नेतृत्व करते रहेंगे.

  • बाबा गरीबनाथ पर चढ़े फूल-बेलपत्र से बनने लगी जैविक खाद

    गरीबनाथ मंदिर में बाबा पर चढ़े फूल व बेलपत्रों से बने जैविक खाद के पैकेट का गुरुवार को मंदिर सत्संग भवन में लोकार्पण किया गया. इस मौके पर राजेंद्र प्रसाद कृषि केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश चंद्र ने कहा कि फूलों व बेलपत्रों से जैविक खाद बनाने का काम विश्वविद्यालय में किया जा रहा है.

  • चंद्रलोक गुमटी के पास ट्रैक पर िमला शव, हत्या की आशंका

    मुजफ्फरपुर जंक्शन से सटे चंद्रलोक गुमटी पर बुधवार की देर रात सिर कटा शव मिलने से सनसनी फैल गयी. सूचना मिलने पर जीआरपी ने शव को कब्जे में ले लिया. गुरुवार की दोपहर पोस्टमॉर्टम के लिए शव को एसकेएमसीएच भेजा गया. देर शाम तक शव की पहचान नहीं हो सकी.

  • रिटायर्ड रेलवे अधिकारी के बंद घर का ताला तोड़ दस लाख की चोरी

    गाेबरसही अानंद नगर लेन नंबर एक में रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी स्वर्गीय हरिमाेहन पाठक के घर को चोरों ने निशाना बनाया. यहां से चोरों ने 10 लाख रुपये से अधिक के जेवरात सहित अन्य सामान की चोरी कर ली. चाेराें ने घर के एक-एक कमरे का ताला ताेड़कर चाेरी की. अलमीरे व उसके अंदर के लाॅकर काे क्षतिग्रस्त कर जेवरात चोरी कर ली.

  • अपराध की योजना बनाते चार अपराधी गिरफ्तार

    साहेबगंज थाना के मोरहर चौक के समीप बगीचा में अपराध की योजना बनाते चार अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गये. छापेमारी के दौरान पुलिस ने इनके पास से हथियार, गोली व बाइक बरामद की है. गिरफ्तार अपराधियों में साहेबगंज थाना के बंगरा पहाड़पुर चकअहलाद निवासी जय प्रकाश कुमार तिवारी,

  • एक दिन में पांच डिग्री तापमान बढ़ा, आज हो सकती है बारिश

    नये साल की शुरुआत खिली धूप के साथ हुई, जिससे लोगों को ठंड से राहत मिली. पिछले कई सालों से नये साल की शुरुआत कोहरे से होती थी, लेकिन इस साल मौसम खुशनुमा रहा. मौसम में सुधार से लोगों ने नये साल का लुत्फ उठा

  • तीन हादसों में चार की जान गयी

    नववर्ष के अवसर पर पिकनिक मनाकर लौटने के क्रम दो स्थानों पर हादसों में तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. वहीं, एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. सभी जख्मी को सीएचसी लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल रेफर कर दिया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कवायद जारी थी.

  • तार पर छड़ फेंक एमआइटी फीडर को किया ब्रेकडाउन

    कुछ असमाजिक तत्वों के कारण एमआइटी व सिकंदरपुर पीएसएस से जुड़े करीब 35 हजार आबादी के सामने बिजली संकट की स्थिति बनी हुई है. साल के पहले दिन बुधवार को भी मेडिकल चौर में एमआइटी 33 केवीए लाइन पर छड़ फेंक उसे ब्रेक डाउन करा दिया. इस कारण दोनों पीएसएस से जुड़े बैरिया, एमआइटी, दाउदपुर, पुलिस लाइन, ब्रह्मपुरा, बैरिया, ब्रह्मपुरा, दामोदरपुर, सिकंदरपुर, अखाड़ाघाट, सरैयागंज टावर,

  • छात्रा को जलाने के मामले में आरोपितों के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है पुलिस

    अहियापुर इलाके में जलाकर मारी गयी छात्रा के मामले में पुलिस कई एंगल से छानबीन कर रही है. रिमांड के दौरान राजा व उसके साथी मुकेश से मिली जानकारी के आधार पर अहियापुर व महिला थाना की पुलिस साक्ष्य जुटा रही है. इन साक्ष्यों का उपयोग पुलिस दोनों के खिलाफ कोर्ट में दायर होने वाली चार्जशीट में कर सकती है.

  • मालगाड़ी पर चढ़ा विक्षिप्त युवक ओएचई के संपर्क में आने से झुलसा

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जंक्शन स्थित यार्ड के लाइन संख्या सात पर लगी मालगाड़ी पर एक विक्षिप्त युवक चढ़ गया और ऊपर से गुजर रहे ओएचई को छूने का प्रयास करने लगा. इस दौरान वह तार के संपर्क में आ गया और तेज धमाके की आवाज के साथ बेहोश होकर मालगाड़ी की बोगी पर गिर गया.

  • जंक्शन पर प्रीपेड टैक्सी का परिचालन बंद, यात्री परेशान

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जंक्शन परिसर में प्रीपेड टैक्सी का परिचालन दिसंबर महीने में बंद कर दिया गया, लेकिन रात में प्री पेड के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली जारी है. डीआरयूसीसी के सदस्य देवांशु किशोर ने इस पर सवाल उठाते हुए सोनपुर मंडल के अधिकारियों से शिकायत दर्ज करायी है.

  • जनसाधारण एक्सप्रेस के यात्रियों में मची अफरा-तफरी, कई चोटिलq

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से हावड़ा जानेवाली जनसाधारण एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म संख्या चार पर प्लेस होने के बाद ट्रेन में चढ़ने के लिए यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी. इसमें कई यात्री चोटिल हो गये. मौके पर पुलिस प्रशासन के नहीं मौजूद होने से यात्रियों ने पीछे की बोगी में हंगामा भी किया. करीब दस मिनट बाद माहौल शांत हुआ.

  • क्राइम कंट्राेल के लिए शहर में 20 प्वाइंट पर स्थायी चेकिंग

    जफ्फरपुर : शहर में क्राइम कंट्रोल के लिए सात थानों के 20 प्वाइंटों पर स्थायी चेकिंग लगायी जायेगी. एसएसपी जयंत कांत ने इस बाबत निर्देश जारी किया है. चेकिंग की पहली शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे व दूसरी शिफ्ट दोपहर तीन बजे से रात्रि आठ बजे तक चलेगी.

  • होमगार्ड जवान के पुत्र समेत छह अपराधी हथियार संग गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : जिला पुलिस की विशेष टीम ने कांटी व सरैया थानाक्षेत्र में छापेमारी कर हाईवे लुटेरा गिरोह के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनमें होमगार्ड जवान मनोज झा का पुत्र उदित झा भी शामिल है. डीएसपी पश्चिमी कृष्णमुरारी प्रसाद व सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गयी है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार देशी कट्टा, छह कारतूस, एसबीआइ बैंक के कागजात व लूट की दो बाइक बरामद की गयी है.

  • घुसपैठिये को बचाने के लिए विपक्ष कर रहा आंदोलन

    मुजफ्फरपुर : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देश भर में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग जान बूझकर देश का माहौल खराब करने की कोशिश में जुटे हैं.

  • अनुशासन पसंद अफसर रहे विदु भूषण : आयुक्त

    मुजफ्फरपुर : प्रमंडलीय उप जनसंपर्क निदेशक विदु भूषण प्रसाद मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गये. आयुक्त कार्यालय के सभागार में प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में उप निदेशक को भावभीनी विदाई दी गयी. इस मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त ने उनके सुखमय भविष्य की मंगलकामना की. उन्होंने कहा कि उप निदेशक के रूप में इन्होंने बखूबी अपने दायित्वों का निर्वहन किया. विदु भूषण प्रसाद निहायत ही अनुशासन पसंद अफसर रहे हैं.

  • अगले दो दिनों तक रहेगा कोल्ड डे बूंदाबांदी के बीच नये साल का स्वागत

    मुजफ्फरपुर : शीतलहर का कहर अगले दो दिनों तक इसी तरह जारी रहेगा. न्यूनतम व अधिकतम तापमान एक से दो डिग्री नीचे जा सकता है. इसके बाद मौसम में सुधार के संकेत हैं. नये साल का स्वागत वैसे तो बूंदाबांदी से होने की संभावना है, इसके बाद आसमान साफ और ठंड में कमी आने का अनुमान है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दो जनवरी को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

  • कुढ़नी में पेट्रोल पंप से 53 हजार रुपये लूटा, नोजल मैन को पीटा

    कुढ़नी : चंद्रहट्टी स्थित पेट्रोल पंप पर अपराधियों ने नोजल मैन को बंधक बना कर 53 हजार कैश लूट लिया.

  • पवन भगत का शागिर्द सुमन श्रीवास्तव भागलपुर केंद्रीय कारा में होगा शिफ्ट

    मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद पवन भगत के शागिर्द सुमन श्रीवास्तव समेत सात बंदियों को छह माह के लिए दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जायेगा. इन पर जेल में रहकर शार्गिर्दों के सहयोग से मुजफ्फरपुर व पड़ोस के जिलों में वारदात को अंजाम दिलवाने का आरोप हैं. कहा गया है कि इनके सेंट्रल जेल में रहने से आमलोगों में दहशत हैं. संपत्तिमूलक कांडों पर अंकुश लगाने व इनके गिरोह को खंडित करने के लिए सातों अपराधियों को दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है.

  • एसकेएमसीएच के 52 िचकित्सक छुट्टी पर थे, पहुंच गयी एमसीआइ की टीम

    मुजफ्फरपुर : श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज में अधिकारियों की लापरवाही के कारण एमबीबीएस की सौ सीटों की मान्यता पर फिलहाल ग्रहण लग गया है. सोमवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया(एमसीआई) की तीन सदस्य टीम ने एसकेएमसीएच पहुंच कर निरीक्षण किया. टीम ने कमियों को देख नाराजगी जताते हुए उसे दुरुस्त करने की मांग की. कॉलेज में पहुंचने के साथ अस्पताल व कॉलेज निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई डॉक्टर ड्यूटी से गायब मिले. सूचना पर मिलने के बाद आनन-फानन में डॉक्टर कॉलेज पहुंचे.

  • नये साल के पहले दिन इन जगहों पर मनाएं पिकनिक

    नये साल के पहले दिन आप परिवार के साथ ऐतिहासिक या आध्यात्मिक जगहों पर पिकनिक मनाना चाह रहे हों, तो आपको ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं. शहर के आसपास ही ऐसे कई स्थल हैं, जहां नये साल का पहला दिन परिवार के संग गुजारा जा सकता है. इनमें कुछ स्थान तो जिले में हैं, जबकि कुछ 150 किमी की दूरी पर है. पूरा दिन घूमने के बाद शाम में वापस लौटा भी जा सकता है. यहां शहर के ऐसे ही कुछ स्थलों का जिक्र किया जा रहा है.

  • नये साल पर पार्कों में 70 निगमकर्मी तैनात

    मुजफ्फरपुर : एक जनवरी को नये साल का जश्न मनाने के लिए उमड़ने वाली भीड़ को देखते हएु मिठनपुरा के जुब्बा सहनी पार्क में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था का सामना लोगों को नहीं करना पड़े, इसके लिए निगम प्रशासन पूरी तैयारी में जुटा है.

  • कीवी यानी महंगी शराब सस्ती के लिए कोड वर्ड लीची

    सुनील कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर : नये साल के लिए जिले के कई इलाकों में शराब का स्टॉक जमा करने की सूचना के बाद पुलिस और मद्य निषेध की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. इधर, शराब तस्करों ने बिक्री के लिए नया तरीका इजाद कर लिया है. उन्होंने अब शराब के ब्रांड के हिसाब से कोड वर्ड तय किया है.

  • भगवान के प्रेम में जो पागल, वही उत्तम मनुष्य

    मुजफ्फरपुर : मझौलिया रोड में आयोजित नौ दिवसीय राम कथा के सातवें दिन सोमवार को कथावाचिका संगीता किशोरी ने कहा कि दुनिया में संत कहते हैं कि सब पागल हैं. कोई रूप रंग पर, कोई धन संपदा पर, कोई पद-प्रतिष्ठा पर. भगवान के प्रेम में जो पागल, वही उत्तम है. उन्होंने कहा कि गंगा को पार करने के बाद प्रभु वाल्मीकि के आश्रम में पहुंचते हैं. उनसे रहने योग्य जगह के बारे में पूछते हैं.

  • 12 भर सोना व 1.36 लाख रुपये लेकर युवती गायब

    मुजफ्फरपुर : ब्रह्मपुरा इलाके की एक युवती घर से नकदी व जेवरात लेकर गायब हो गयी है. वह मिठनपुरा स्थित कॉलेज व कोचिंग जाने के लिए निकली थी. उसके पिता ने थाने में नौकरी का झांसा देकर बेटी का अपहरण कर लेने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें दामोदरपुर निवासी शिक्षक जितेंद्र कुमार को आरोपित किया है. बताया है कि उनकी बेटी इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की छात्रा है. 23 दिसंबर को वह कॉलेज व कोचिंग जाने की बात कह कर घर से निकली थी, लेकिन देर शाम तक वह वापस नहीं लौटी. परिजनों ने उसके मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ था.

  • घर में घुस कर युवक ने की महिला से छेड़खानी

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थानाक्षेत्र के गन्नीपुर इलाके में एक युवक ने घर में घुस कर एक महिला से अश्लील हरकत की.

  • कंपकंपाने वाली ठंड से लोग परेशान, दिन में खिली धूप, शाम में कंपकंपी का प्रकोप

    मुजफ्फरपुर : बिहार में कंपाकपाने वाली ठंड लगातार जारी है. बर्फीली हवाओं से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. दिन में धूप निकलने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिली. दिन का तापमान लगातार तीसरे दिन 14.5 डिग्री दर्ज किया गया है. अधिकतम व न्यूनतम तापमान में अंतर घट जाने से ठंड बराकरार है. रविवार को भी अधिकतम तापमान 14.5 और न्यनूतम तापमान 6.5 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक कंपकपी वाली ठंड रहेगी. वही पछिया हवा के चलने से तापमान में और गिरावट आयेगी. मौसम विभाग के अनुसार सुबह में कुहासा भी छाया रहेगा. वही नये साल पर कहीं कहीं हल्की बारिश का भी अनुमान है. इधर, ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

  • राइस मिल से डस्ट उड़ने पर भड़के बेला के ग्रामीण, हंगामा कर क्यूआरटी को खदेड़ा

    मुजफ्फरपुर : बेला गांव के लोगों ने फेज वन स्थित राइस मिल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रविवार को स्थानीय बेला छपरा, बेला बिहार व घीरन पट्टी गांव के ग्रामीणों ने भीमसेरिया एग्रो प्राइवेट लिमिटेड में हंगामा किया. आक्रोशितों को शांत करने पहुंची क्यूआरटी को भी ग्रामीणों ने खदेड़ दिया.

  • साढ़े छह घंटे विलंब से गयी अवध एक्सप्रेस

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से बांद्रा जाने वाली अवध एक्सप्रेस रविवार को साढ़े छह घंटे विलंब से मुजफ्फरपुर से गयी. इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई. यात्रियों ने सुबह में हंगामा भी किया. इस संबंध में रेल कर्मचारियों ने कहा कि डाउन ट्रेन के विलंब से आने से ट्रेन को लेट से रवाना किया जा रहा है.

  • 30 व 31 दिसंबर को दो घंटे गुल रहेगी बिजली

    मुजफ्फरपुर : रामदयालु स्थित भिखनपुरा ग्रिड (133 / 33 केवीए) में 33 केवीए लाइन का विंटर मेंटेनेंस होना है. इसको लेकर 30, 31 दिसंबर व 2 जनवरी को दिन में दो घंटे जिले के एक चौथाई जिले की बिजली बाधित रहेगी. इस संबंध में ग्रिड के सहायक अभियंता ने बताया कि नये साल के मौके पर बिजली आपूर्ति बेहतर रहे इसको लेकर मेंटेनेंस का काम दिन में किया जा रहा है. प्रतिदिन केवल दो घंटे के लिए बिजली बाधित रहेगी. ग्रिड से निकलने वाले सभी 33 केवीए लाइन के बस वायर, इंसुलेटर आदि सभी काम दुरुस्त किये जायेंगे.

  • घुसपैठियों व शरणार्थियों का भेद समझे देश

    मुजफ्फरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का चार दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन लंगट सिंह महाविद्यालय के मैदान में रविवार को समाप्त हाे गया. 61 वें प्रांतीय अधिवेशन के अंतिम दिन संगठन के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास ने कहा कि आज देश में सीएए पर बहस हो रही है. लेकिन पूरे देश को शरणार्थी और घुसपैठिये के बीच के अंतर काे समझना होगा. यह कानून शरणार्थियों के लिए है. यह देश भारत से चलेगा न कि इटली से. उन्होंने कहा देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती टुकड़े टुकड़े गैंग है. कैंपस में कई लोग देश को तोड़ने में लगे हुए हैं.

  • जिले की चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी लोजपा : संजय सिंह

    मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश महासचिव सह सदस्यता अभियान प्रभारी संजय सिंह ने कही. माड़ीपुर के होटल में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने कहा कि जिला में सदस्यता अभियान जोर शोर से चलाया जायेगा. 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में होने वाली पार्टी की रैली में जिला लोजपा की सर्वाधिक भागीदारी होगी.

  • 24 लाख लूटकांड में होमगार्ड जवान का पुत्र हिरासत में

    मुजफ्फरपुर : कच्ची- पक्की चौक पर एटीएम में कैश डालने के दौरान सीएमएस कंपनी के कस्टोडियन से हुए 24 लाख रुपये लूट में पुलिस की जांच चार गिरोह पर अटक गयी है.

  • जंक्शन पर खुलेगा मल्टीपर्पस स्टॉल दवा के साथ खाद्य सामग्री भी मिलेगी

    नितेश कुमार, मुजफ्फरपुर : रेलवे स्टेशन पर अब किताब व पत्रिकाओं की बिक्री करने वाले स्टॉल में खाद्य सामग्री के साथ दवाएं भी मिलेगी. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को आदेश दिया है. इसमें स्टॉल संचालकों की लाइसेंस फीस बढ़ा कर मंडल कार्यालय से अनुमति दी जायेगी.

  • छात्रा को जलाने के बाद मुकेश ने छिपा दिया था राजा का मोबाइल

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर में छात्रा को जिंदा जलाने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ने के भय से राजा ने अपने मोबाइल को मुकेश को देकर छिपा देने को कहा था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए राजा ने बिना सिम लगा दूसरा मोबाइल पुलिस को दे दिया था.

  • मुजफ्फरपुर के पांच सब जज बने एडीजे

    मुजफ्फरपुर : पटना उच्च न्यायालय से पदोन्नति मिलने के बाद सीजेएम सूर्यकान्त तिवारी समेत चार जजों ने एडीजे के पद पर अपना योगदान दिया है. सीजेएम सूर्यकांत तिवारी ने एडीजे-11 ,सबजज-1ऋचा भार्गव ने एडीजे-15 ,सबजज-1 ( पश्चिमी)सह विशेष न्यायाधीश सीबीआई के पद पर रहे उमेश मणि त्रिपाठी ने एडीजे-18,शंकाश चंद्रा एसीजेएम 13 ने एडीजे 17 के पद पर योगदान दिया है. वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रचना श्रीवास्तव को एडीजे -16 बनाया गया है. लेकिन उन्होंने अपने नये पद पर योगदान नहीं दिया है.

  • हार्डकोर नक्सली विकास समेत 16 पर प्राथमिकी

    मुजफ्फरपुर : हथियार के साथ गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली विकास कुमार रजक समेत 16 के खिलाफ मोतीपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानेदार अनिल कुमार के बयान पर यह कार्रवाई की गयी है. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद को इस केस का जांच अधिकारी बनाया गया है.

  • गांधी पुस्तकालय शहर की धरोहर : मंत्री

    मुजफ्फरपुर : नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने रविवार को गोला रोड स्थित गांधी पुस्तकालय के भवन का शिलान्यास मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत किया. इसके अलावा पहले से बने भवन के जीर्णोद्धार पर विधायक निधि से 14 लाख 42 हजार खर्च होना है.

  • राजस्थानी मेले में चाउमिन व चाट का मजा उठाते रहे बच्चे

    मुजफ्फरपुर : माड़वारी व्यायामशाला परिसर में लगे राजस्थानी मेले में बच्चे, महिलाएं व अन्य वर्ग के लोगों ने चाउमिन, चाट, गोलगप्पे का भरपुर लुप्त उठाया. कार्यक्रम का उद्घाटन नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा व अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार ने किया. विशेष अतिथि के तौर पर राम जी बंका, मोतीलाल छापड़िया, संजय केजरीवाल, केपी पप्पू उपस्थित थे.

  • जिसमें इंसानियत नहीं हो, वो मुसलमान नहीं

    मुजफ्फरपुर : ज़ुल्म और अत्याचार के खिलाफ खामोश नहीं रहो, बल्कि उसके खिलाफ आवाज बुलंद करना इस्लाम का भी पैगाम है. इस्लाम पहले आदमी को अच्छा इंसान देखना चाहता है. इसमें इंसानियत नहीं हो, वो मुसलमान नहीं हो सकता. यही इस्लाम की विचारधारा है. जिसे लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है.

  • मुजफ्फरपुर : एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने निकाली शोभायात्रा

    मुजफ्फरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय अधिवेशन के तीसरे दिन शनिवार को शोभायात्रा निकाली गयी़ अधिवेशन में भाषण सत्र खत्म होने के बाद विद्यार्थी परिषद की शोभायात्रा एलएस कॉलेज से निकलकर कलमबाग चौक, अघोरिया बाजार होते हुए मिठनपुरा स्थित जुब्बा सहनी पार्क के पास गयी. विद्यार्थी परिषद ने शनिवार शाम पार्क होटल के पास खुला अधिवेशन आयोजित किया. शोभायात्रा के बाद सभी छात्र और छात्राएं यहां इकट्ठे हुए. खुला अधिवेशन में बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर चिंता जतायी गयी.

  • मुजफ्फरपुर में छापेमारी, दंगा मामले में एक धराया

    फुलवारीशरीफ/मुजफ्फरपुर : राजद की बंदी के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ में दंगा भड़काने के आरोपित को ढूंढ़ते हुए शुक्रवार को पटना एसटीएफ की टीम शहर पहुंची. नगर थाने की पुलिस की मदद से पुलिस ने आरोपित के केदारनाथ रोड व नूनफर स्थित ठिकाने पर छापेमारी की. इस दौरान एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • मुजफ्फरपुर : पिता की प्रताड़ना से तंग आकर बेटी ने छोड़ा घर

    मुजफ्फरपुर : ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की युवती पिता की प्रताड़ना से तंग आकर मुशहरी इलाके की युवती के साथ घर छोड़ कर चली गयी है. वह अपने साथ तीन लाख रुपये, एक लैपटॉप व बैंक खाते से एक लाख रुपये ट्रांजेक्शन भी लिया है. युवती ने घर में छोड़ी गयी एक कॉपी में प्रताड़ना से जुड़ी कहानी लिखी है. उसने यह कॉपी अपने छोटे भाई को दी थी. छानबीन के दौरान पुलिस ने उक्त कॉपी को जब्त कर लिया है.

  • 22 अभियुक्तों की संपत्ति की जांच करेगा आयकर विभाग

    मुजफ्फरपुर : आयकर विभाग बालिका गृह कांड से जुड़े 22 अभियुक्तों की संपत्तियों की जांच करेगा. मुख्यालय के निर्देश पर इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. सभी अभियुक्तों की संपत्ति का ब्योरा लिया जा रहा है. बैंक अकाउंटस सहित, जेवरात व निवेश की खोजबीन की जा रही है. ब्रजेश ठाकुर की जांच पूरी होने के बाद अब विभाग अन्य अभियुक्तों की संपत्तियों का ब्योरा लेने में जुट गया है.

  • कांटी थर्मल की छाई से प्रदूषण की रिपोर्ट पर घिरा जिला प्रशासन

    सुनील कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश के बाद भी कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड से निकली छाई से हुए नुकसान की सर्वे रिपोर्ट नहीं सौंपने को लेकर जिला प्रशासन घिर गया है. एनजीटी ने कार्रवाई की चेतावनी देते हुए आयुक्त के माध्यम से एक माह के अंदर रिपोर्ट तलब किया है.

  • निगम ने मिठनपुरा में हटाया अतिक्रमण

    मुजफ्फरपुर : एक जनवरी को नये साल के मौके पर जुब्बा सहनी पार्क में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर नगर निगम की प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गयी है. शुक्रवार को नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा खुद पार्क व आसपास के सड़कों का निरीक्षण किया.

  • तीन लाख नकद व लैपटॉप लेकर बेटी ने छोड़ा घर

    मुजफ्फरपुर : ब्रह्मपुरा थानाक्षेत्र के एक मोहल्ले की युवती पिता की प्रताड़ना से तंग आकर मुशहरी इलाके की युवती के साथ घर छोड़ कर चली गयी है. वह अपने साथ तीन लाख रुपये नकद, एक लैपटॉप व बैंक खाता से एक लाख रुपये ट्रांजेक्शन भी कर ली है.

  • ठंड से ठिठुरते लोगों के बीच प्रभात खबर ने बांटे कंबल

    मुजफ्फरपुर : पूस की सर्द रात में ठिठुरते लोगों के बीच आपके अपने अखबार प्रभात खबर ने शुक्रवार रात कंबल बांटे. प्रभात खबर की इस मुहिम महाकाल सेवा दल ने साथ दिया. प्रभात खबर की टीम ने कंबल बांटने की शुरुआत इमलीचट्टी से की. पूरे शहर के कई हिस्सों में कंबल बांटे गये.

  • रात को छह घंटे गुल रही तीस हजार आबादी की बिजली

    मुजफ्फरपुर : एमआइटी 33 केवीए लाइन में फॉल्ट के कारण शुक्रवार को करीब छह घंटे शहर के पश्चिमी, उत्तरी व पूर्वी इलाके की बिजली बंद रही. अधिक ठंड व घना कोहरा होने के कारण फॉल्ट को ढूढ़ने में अधिक समय लगा. जीरोमाइल से आइटी मेमोरियल रोड के चौर में दो पोल पर इंसुलेटर फटने के कारण बिजली बंद हो गयी.

  • डॉक्टर व नर्स के कमरे में हीटर बेड पर ठंड से ठिठुर रहे मरीज

    मुजफ्फरपुर : रात के नौ बज रहे हैं. पछुआ हवा चल रही है, ठंड ऐसी कि हाड़-मांस मानो सुन्न हो रहे. सदर अस्पताल में उपचार के लिए वार्ड में भर्ती मरीज एक पतली कंबल में ठिठुर कर बेड पर सो रहा है. वार्ड की खिड़कियों के शीशे टूटे हुए हैं, जिससे शीतलहर के कारण मरीज कंपकंपा रहे हैं. ठंड से निबटने के लिए अस्पताल में कोई हीटर नहीं है. मरीजों को ठंड से बचाने के लिए सिर्फ एक पतला कंबल अस्पताल प्रशासन की ओर से दिया गया है.

  • दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की हालत गंभीर, मामा भेजा गया जेल

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर में पांच साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म करने के मामले में शुक्रवार को महिला थाने में उसके मामा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. पीड़िता की मां की लिखित शिकायत के आधार पर पॉक्सो एक्ट में एफआइआर दर्ज की गयी है. दुष्कर्म के आरोपित मामा से पूछताछ करने के बाद महिला थाने की पुलिस ने उसे विशेष पॉक्सो कोर्ट में प्रस्तुत करके न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

  • हिंसा भड़काने का आरोप : पटना एसटीएफ ने शहर में की छापेमारी

    मुजफ्फरपुर : राजद की बंदी के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ में हिंसा भड़काने के आरोपित को ढूंढ़ते हुए शुक्रवार को पटना एसटीएफ की टीम शहर पहुंची. नगर थाने की पुलिस की मदद से पुलिस ने आरोपित के केदारनाथ रोड व नूनफर स्थित ठिकाने पर छापेमारी की, इस दौरान एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • मुजफ्फरपुर : शेखपुरा सेफ्टी प्लेस फुल, वापस भेजे जा रहे हैं बाल बंदी

    मुजफ्फरपुर : शेखपुरा सेफ्टी हाउस के अधीक्षक ने अब वहां विधि विवादित किशोरों को रखने में असमर्थता जतायी है. सेफ्टी हाउस में आवासित बच्चों को भी अन्यत्र स्थानांतरित किया जा रहा है. मुजफ्फरपुर से भी चार विधि विवादित किशोरों को शेखपुरा सेफ्टी हाउस भेजने का आदेश किशोर न्याय बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट ने दिया था. लेकिन, शेखपुरा सेफ्टी हाउस के अधीक्षक ने क्षमता से अधिक किशोर और सुरक्षा का हवाला देते हुए किशोरों को रखने से इन्कार कर दिया है.

  • मुजफ्फरपुर : सीएए पर भ्रम न फैलाये विपक्ष : नित्यानंद

    मुजफ्फरपुर : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी का विरोध कर विपक्ष देश में ओछी राजनीति कर रही है. कांग्रेस, राजद, वाम दल व तृणमूल के नेताओं से कहा कि वे भ्रम नहीं फैलायें. सीएए किसी एक धर्म के लोगों के लिए नहीं लाया गया है. नागरिकता संशोधन कानून ने किसी भी देश के लोगों नागरिकता लेने से नहीं रोका है, बशर्ते वह कानून के तहत मौजूदा योग्यता को पूरा करें. राय ने गुरुवार को एक होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विपक्ष को विरोध की वजह भी तो बताये.

  • ट्रेन के अंदर या पटरी पर सेल्फी लेते पकड़े गये, तो जाना पड़ेगा जेल

    मुजफ्फरपुर : रेलवे क्षेत्र, पटरी या चलती ट्रेन में सेल्फी लेने के चक्कर में हो रही मौतों से चिंतित रेलवे बोर्ड ने कड़ा रुख अपनाते हुए अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. अब सेल्फी लेते पकड़े जाने पर दो हजार रुपये जुर्माना व छह माह जेल की सजा हो सकती है. इस संबंध में आरपीएफ व जीआरपी को रेलवे बोर्ड की ओर से निर्देश दिया गया है.

  • औराई में बच्चा चोर गिरोह के सरगना के हॉस्पिटल में हंगामा, स्टाफ को बनाया बंधक

    औराई : भागलपुर जेल में बंद बच्चा चोर गिरोह के सरगना विजय चौधरी के औराई बाजार स्थित मां लक्ष्मी सेवा सदन नामक निजी नर्सिंग होम में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ. लोगों को सूचना मिली कि बिना कोई डॉक्टर के ही वहां पर एक गर्भवती महिला को प्रसव के लिए लाया गया है. सूचना मिलते ही अखिलेश यादव कई लोगों के साथ पहुंच गये. मौके पर मौजूद लाेग बिना निबंधन के अस्पताल चलाने का आरोप लगा कर नर्सिंग होम में काम करनेवाले एक महिला व दो पुरुष सहकर्मियों को घंटों बंधक बनाये रखा.

  • एक जनवरी को शाम सात बजे तक खुला रहेगा जुब्बा सहनी पार्क

    मुजफ्फरपुर : नये साल 2020 के स्वागत के लिए मिठनपुरा के जुब्बा सहनी पार्क की साज-सज्जा पिछले वर्ष से बेहतर होगा. नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने गुरुवार को इसको लेकर निगम अधिकारी व इंजीनियरों के साथ मीटिंग की. नगर आयुक्त ने पार्क के अंदर आवश्यक सभी चीजों को ठीक करने व लाइटिंग की बेहतर व्यवस्था का निर्देश दिया है.

  • गायघाट में वाहन से कुचल कर युवक की मौत

    गायघाट : बेनीबाद ओपी क्षेत्र के सियारी पुल के पास एनएच 57 पर अज्ञात वाहन से कुचल कर एक युवक की मौत हो गयी. युवक की पहचान बेनीबाद ओपी के पिरौछा गांव निवासी स्व लालबाबू सिंह यादव के पुत्र अनरजीत यादव (30) के रूप में की गयी. इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 57 को जाम कर दिया. जानकारी के अनुसार, अनरजीत साइकिल से खाद का बोरा लेकर गायघाट से आ रहा था.

  • एक सप्ताह में कार्रवाई, नहीं तो अनशन

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर में जिंदा जलाकर मारी गयी छात्रा के मामले में परिजन अब इंसाफ के लिए आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेंगे. एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर पूरा परिवार अनशन करेंगे. केस की आइओ सह महिला थानेदार आभा रानी के अनुसंधान से वे लोग असंतुष्ट हैं. आइओ के अनुसंधान में परिजनों ने कई खामियां को बताया है. गुरुवार को परिजनों ने अघोरिया बाजार स्थित जनहित मंच के कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान ये बातें कहीं.

  • हादसे के दूसरे दिन भी शोक में डूबा बसंत गांव

    औराई : एनएच 77 के कोलहिया व रामपुर हरि के बीच में बुधवार को हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत के दूसरे दिन गुरुवार को भी औराई के बसंत गांव में मातमी सन्नाटा पसरा रहा. खामोशी के बीच गुरुवार को पीड़ित तीनों परिवारों के बीच दिन भर लोगों का आना-जाना लगा रहा. गुरुवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल, पुर्व सांसद अर्जुन राय, पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी समेत कई जनप्रतिनिधि ने पीड़ित परिवार से मिलकर हर-संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया.

  • मनियारी में चार मजदूरों से मांगी 60 लाख रंगदारी

    मनियारी : एक माह पहले शाहपुर मरीचा पंचायत के श्रमिकों को डाक के माध्यम से पत्र भेज कर रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस की ओर से अबतक कार्रवाई हुई नहीं हुई. इसी बीच बदमाशों ने गत मंगलवार को फिर से डाक के माध्यम से पत्र भेज कर रंगदारी की मांग की है. इससे ग्रामीणों व परिजनों में दहशत है. रंगदारी नहीं देने पर घर पर बम से हमला कर हत्या की धमकी दी गयी है.

  • बालिका गृह कांड की थीम पर बनी फिल्म ऑस्कर के लिए नामित

    मुजफ्फरपुर : बालिका गृह कांड जैसी थीम पर बनी फिल्म ''द स्कॉटलैंड'' को ऑस्कर अवार्ड के लिए नामित किया गया है. फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में शामिल किया गया है. पूरी दुनिया में सिनेमा जगत के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड की लिस्ट में पहली बार बिहार के किसी फिल्मकार की फिल्म को स्थान मिला है. यह फिल्म अब तक 62 इंटरनेशनल अवार्ड अपने नाम कर चुकी है.

  • मुजफ्फरपुर : मामा ने चार साल की भांजी से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के अहियापुर में रिश्ते के मामा ने चॉकलेट का लालच देकर चार साल की मासूम भांजी से रेप किया. बच्ची को उसके घर छोड़ कर आरोपित फरार हो गया. बच्ची ने रोते-रोत अपनी बहन को यह बात बतायी. अधिक ब्लीडिंग के कारण उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया.

  • पिकअप-टेंपो में टक्कर, पांच की मौत

    सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच-77 पर महिंदवारा थाना क्षेत्र के कोरलहिया बगही मठ के समीप बुधवार की सुबह 10:15 बजे पिकअप व टेंपो के बीच आमने-सामने की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गयी.

  • स्कूटी से लौट रही मां-बेटी को एंबुलेंस ने रौंदा, बेटी की मौत

    एनएच 77 स्थित बलिया ओवर ब्रिज पर दक्षिण दिशा में कट पॉइंट पर तेज रफ्तार ऐंबुलेंस ने स्कूटी सवार मां -बेटी को रौंद डाला. मौके पर रूपांजलि कुमारी (22) की दर्दनाक मौत हो गयी. शव को एंबुलेंस घसीटते हुए करीब डेढ़ किलोमीटर दूर रजला स्थित पेट्रोल पंप के पास तक ले गया. गं

  • बस से कुचल साइकिल सवार की मौत, मुआवजे के लिए सड़क जाम

    अहियापुर थानाक्षेत्र के संगमघाट पुल के पास मंगलवार की सुबह अनियंत्रित बस ने साइकिल सवार हैदर अली को कुचल दिया था. इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी. बुधवार की दोपहर मुआवजा के लिए आक्रोशित लोगों ने अहियापुर के संगमघाट पुल के पास आगजनी कर सड़क जाम कर दिया. इससे पांच किमी तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • बिजली का पोल गाड़ने गये ठेकेदार को पीटा, पैर तोड़ा

    गणेशदत्त नगर रोड नंबर एक में बुधवार की सुबह बिजली के पोल गाड़ने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ. मारपीट कर ठेकेदार सरोज कुमार का पैर तोड़ दिया गया. वहीं मोहल्ले के राहुल नाम के युवक का सिर फोड़ दिया गया. दोनों पक्षों की ओर से सदर थाने में प्राथमिकी का आवेदन दिया गया.

  • शाॅर्ट सर्किट से रूई के गोदाम में लगी आग, चार घंटे बाद पाया गया काबू

    बालूघाट रोड नंबर एक इलाके में बुधवार की शाम करीब 4.15 बजे सविता सिंह के रूई की गोदाम में शाॅर्ट सर्किट से आग लग गयी. इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. सूचना मिलने पर फायर मिस्ट टेक्नोलॉजी युक्त छोटी दमकल की छह गाड़ी मौके पर पहुंची. करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया गया.

  • चार िदनों तक रहेगा कोहरा, और िगरेगा पारा

    उत्तर बिहार में बुधवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. मंगलवार की अपेक्षा अधिक ठंड पड़ी. हालांकि, अगले तीन दिन तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. सूरज भी कुछ देर के लिए निकला, लेकिन इससे ठंड में कोई कमी महसूस नहीं हुई.

  • अब घर-घर जाकर दिया जायेगा जेइ का वैक्सीन

    मुजफ्फरपुर : जिस तरह से पोलियो की दो बूंद बच्चों को घर-घर जाकर पिलायी जाती है, अब उसी तर्ज पर जापानी इंसेफेलाइटिस का वैक्सीन बच्चों को घर-घर जाकर दिया जायेगा. प्रथम चरण में यह अभियान चार जिलों- मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर और वैशाली में चलेगा. इसके बाद इसे उन जिलों में भी चलाया जायेगा, जहां एइएस से बच्चे पीड़ित हो रहे हैं. मंगलवार को सीएम ने यह निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पानापुर हवेली पंचायत भवन पर एइएस की समीक्षा बैठक के दौरान दी.

  • मुजफ्फरपुर में एटीएम के कैश वैन से दिनदहाड़े 24 लाख रुपये लूटे

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में लुटेरों के हौसले बुलंद है. मंगलवार को सदर थाने के कच्ची- पक्की चौक पर बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर एटीएम में कैश लोड करने आये सीएमएस कैश वैन से 24 लाख लूट लिये. घटना दोपहर 1:10 बजे की है.

  • कुओं की सर्वे रिपोर्ट देख चौंके सीएम, कहा- इसे फिर से कराएं

    जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में मंगलवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां चार जिलों (मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी व वैशाली) के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वर्षा जल के संचय से ही हरियाली आयेगी.

  • सीएम ने लांच किया मोबाइल वाणी

    मालती बहन, कहां भागी जा रही हो. अरे, मुझे जीविका की मीटिंग में जाना है. वहां आशा दीदी आयी हैं, जो चमकी-बुखार के लक्षणों को बतायेंगी. मुजफ्फरपुर में गर्मी-बरसात के समय चमकी-बुखार की बीमारी होती है. इससे अधिकतर एक से 15 साल के बच्चे पीड़ित होते हैं.

  • आप लोग देख लीजिए, इनका घर जल्दी बनना चाहिए : मुख्यमंत्री

    नुनू महतो की झोपड़ी के सामने खड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीएम आलोक रंजन घोष से पूछा- इनका घर अब तक नहीं बना? पास खड़े अधिकारी ने तुरंत जवाब दिया- सूची में नाम आ गया है सर. बन जायेगा. मुख्यमंत्री आगे बढ़ते हुए बोले- आप लोग देख लीजिए. इनका घर जल्दी बनना चाहिए.

  • एटीएम में पैसा डालने पहुंचे कस्टोडियन से 24 लाख लूटे

    सदर थाने के कच्ची- पक्की चौक पर बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर एटीएम में रुपये डालने आये सीएमएस कैश वैन से 24 लाख लूट लिये. घटना मंगलवार दोपहर 1: 10 बजे की है. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों अपराधी गार्ड नंद कुमार की बंदूक लेकर कच्ची पक्की से माधोपुर की ओर भाग गये.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : मुजफ्फरपुर में मुख्यमंत्री ने की प्रमंडलस्तरीय समीक्षा बैठक, दिये कई निर्देश, कहा...

    पटना : मुजफ्फरपुर समाहरणालय सभाकक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में तिरहुत प्रमंडल की प्रमंडलस्तरीय समीक्षा बैठक मंगलवार को हुई. बैठक में मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी और वैशाली जिले की जल-जीवन-हरियाली अभियान से संबंधित समीक्षा की गयी.

  • मुजफ्फरपुर में एटीएम में नकदी डालने के दौरान 24 लाख रुपये की लूट

    मुजफ्फरपुर : जिले के सदर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दिनदहाड़े एटीएम कैश वैन लूट लिये और आराम से फरार हो गये. बताया जाता है कि अपराधियों ने हथियार के बल पर करीब 24 लाख रुपये लूट लिये. साथ ही कैश वैन के सुरक्षा गार्ड का राइफल भी लूट कर ले गये.

  • आज मुजफ्फरपुर आयेंगे सीएम जगमगाया दरियापुर गांव

    जल जीवन हरियाली यात्रा के चौथे चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को मुजफ्फरपुर आयेंगे. वह सीतामढ़ी से चलकर पूर्वाह्न 11 बजे हेलिकॉप्टर से सीधे कांटी के पानापुर हवेली पंचायत में बने हैलिपैड पर उतरेंगे. इसके बाद वह दरियापुर गांव में एइएस पीड़ित परिवाराें से मिलेंगे.

  • हल्दीराम के सेल्समैन से 14 हजार की लूट

    हल्दीराम के सेल्समैन संजय कुमार से सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर 14 हजार रुपये नकद, मोबाइल व बैग लूट लिये. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों अपराधी आमगोला की ओर भाग गये. घटना की सूचना पर काजीमोहम्मदपुर थानाध्यक्ष मो. सुजाउद्दीन ने मौके पर पहुंच मामले की छानबीन की.

  • एलएचबी कोच के साथ गयी यशवंतपुर एक्सप्रेस

    मुजफ्फरपुर से यशवंतपुर जानेवाली यशवंतपुर एक्सप्रेस सोमवार को नये एलएचबी कोच के साथ रवाना हुई. नये कोच को प्लेटफॉर्म पर आते ही यात्रियों में काफी हर्ष का माहौल रहा. यात्रियों ने ट्रेन के आते ही सेल्फी लिया. वहीं अधिकारियों में मुजफ्फरपुर स्टेशन अधीक्षक प्रियदर्शी राजीव, कोचिंग डिपो अधिकारी राजीव रंजन, सुधीर कुमार सहित अन्य अधिकारी रहें.

  • कंबल वितरण के दौरान भगदड़, महिला की मौत

    मुजफ्फरपुर : कंबल वितरण के दौरान रविवार की सुबह छाता चौक स्थित चित्रगुप्त एसोसिएशन कार्यालय के पास मची भगदड़ में एक महिला की मौत हो गयी. वहीं, आधा दर्जन जख्मी हो गये. मृत महिला की पहचान कांटी थाना क्षेत्र के कलवारी गांव निवासी दयानंद महतो की पत्नी आशा देवी (50 वर्ष) के रूप में की गयी.

  • परीक्षार्थियों ने पोरबंदर, गोंदिया सहित कई ट्रेनों में जमाया कब्जा

    मुजफ्फरपुर : दारोगा बहाली परीक्षा की समाप्ति के बाद पहली पाली के परीक्षार्थी घर वापसी के लिए मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचे. इसके बाद अपने रूट की ट्रेन का इंतजार करने लगे. इसी बीच पोरबंदर एक्सप्रेस आने की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी ट्रैक के दोनों ओर पहुंच गये. ट्रेन के आते ही चढ़ने के लिए अफरातफरी मच गयी. इसमें कई चोटिल भी हो गये.

  • ग्रामीण बैंक लूटकांड : वैशाली से एसटीएफ ने एक जनप्रतिनिधि को पकड़ा

    कुढ़नी : कमतौल स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से 12.61 लाख की लूट मामले के एसआइटी ने वैशाली से एक जनप्रतिनिधि को हिरासत में लिया है. उसको गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ की जा रही है.

  • आज शाम में ही आ सकते हैं सीएम, नहीं जायेंगे सरैया

    मुजफ्फरपुर : जल जीवन हरियाली यात्रा के चौथे चरण में मुजफ्फरपुर आ रहे सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम में बदलाव हाे गया हैै. मौसम को देखते हुए सीएम मंगलवार के पूर्वाह्न 11 बजे के बदले सोमवार की शाम में ही सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर पहुंच सकते है. रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करने के बाद दूसरे दिन मंगलवार को कांटी के कार्यक्रम में शरीक होंगे. सरैया के बखरा में आयोजित कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है.

  • रोड़ेबाजी में तीन सौ अज्ञात पर प्राथमिकी

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु में शनिवार को बंद के दौरान हुए रोड़ेबाजी को लेकर रविवार को सदर थाने में तीन सौ अज्ञात बंद समर्थकों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. दारोगा शिवपूजन कुमार के लिखित शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है. पुलिस वीडियो फुटेज व फोटो के आधार पर आरोपितों को चिन्हित करने में जुट गयी है.

  • राजा राय के दाेस्त ने नाम बदल कर ही छात्रा को कराया था भर्ती

    मुजफ्फरपुर : छात्रा को घर में घुसकर जिंदा जलाने के बाद राजा राय के दोस्त ने ही अपना नाम बदलकर उसको अस्पताल में भर्ती कराया था. उसने अस्पताल प्रबंधक को पीड़िता का अटेंडेंट बताकर अस्पताल के रजिस्टर में प्रीतम के नाम से साइन किया था.

  • स्वस्थ रहने के लिए रखें सही खानपान

    मुजफ्फरपुर : अगर खानपान ठीक से करें, तो अधिकतर बीमारियों से बच सकते हैं. जीवनशैली में सुधार करना, जैसे सुबह घुमना, जंकफूड ना खाना, योग करना, तनावपूर्ण जीवन जीना जैसी आदतों को अपनाते हैं, तो मधुमेह, हार्ट, बीपी, हाइपोटेंशन जैसी कॉमन बीमारियों से बच सकते हैं.

  • रामानुजम ने दुनिया को गणित में दी नयी दिशा

    कांटी : नगर पंचायत स्थित पेट्रोल पंप कॉलोनी के समिधा कोचिंग सेंटर में रविवार को महान गणितज्ञ डॉ श्रीनिवास रामानुजम की जयंती मनाई गई. इस अवसर पर छात्र- छात्राओं के बीच प्रतियोगी परीक्षा भी करायी गयी. सफल बच्चों को कोचिंग के निदेशक कारी साहू ने पुरस्कृत किया. कार्यक्रम की शुरुआत में जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए जाने पर छात्र- छात्राओं ने कारी साहू का फूल माला और अंगवस्त्र देकर स्वागत भी किया.इस मौके पर कारी साहू ने बताया कि रामानुजम जीवन की हर परीक्षा में शत-प्रतिशत अंक लाते थे .

  • कबड्डी प्रतियोगिता में बच्चों ने मारी बाजी

    मड़वन : प्रखंड के करजा हाई स्कूल के प्रांगण में नेहरू युवा केंद्र एवं भगत सिंह युवा मंडल के संयुक्त तत्वाधान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें कबड्डी, साइकिल रेस, वॉलीबॉल, रस्सी खींच, दौर, चेस आदि प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. साइकिल रेस में मो. मुनव्वर प्रथम स्थान बिपिन द्वितीय एवं तृतीय स्थान नीरज को मिली.

  • रामदयालु नगर में भिड़े दो गुट, पथराव में कई घायल

    मुजफ्फरपुर : बिहार बंद के दौरान रामदयालु नगर में एनएच पर बंद समर्थकों की स्थानीय लोगों से भिड़ंत हो गयी. आरोप है कि बंद समर्थकों ने रामदयालु नगर ओवरब्रिज से पथराव किया, जिससे कुछ चोटिल हो गये. इसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये.

  • आयुक्त कार्यालय, कलेक्ट्रेट और कोर्ट कैंपस रहा खाली

    मुजफ्फरपुर : राजद के बिहार बंद का असर सरकारी कार्यालयों पर भी दिखा. शनिवार को आयुक्त कार्यालय, समाहरणालय और कोर्ट कैंपस पूरी तरह से खाली रहा. किसी तरह के बच-बचाकर पहुंचे लोग ही कोर्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सके. अधिकतर मामलों में संबंधित कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तिथि मुकर्रर कर दी.

  • बनारस बैंक चौक पर एसएसपी की गाड़ी पर डंडा मारने से बिगड़ी स्थिति

    मुजफ्फरपुर : बनारस बैंक चौक पर दोपहर करीब दो बजे प्रदर्शन कर रहे लोगों ने यहां एसएसपी की गाड़ी को रोक लिया. इस बीच किसी ने उनकी गाड़ी पर डंडा चला दिया. इसके बाद यहां लाठीचार्ज की नौबत आ गयी. हालांकि इसी बीच कुछ लोगों ने भीड़ को किनारे कर एसएसपी की गाड़ी को जाने का रास्ता दिया. इसके बाद स्थिति नियंत्रण में आयी. यहां भी दो घंटे तक लोगों ने टायर जला कर आवागमन बाधित किया.

  • दवा दुकान में तोड़फोड़ के बाद बिगड़ा माहौल, थानेदार से धक्का-मुक्की

    मुजफ्फरपुर : राजद के बंद के दौरान भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवी तत्वों ने नीलकंठ चौक पर दो-तीन दवा दुकानों में तोड़फोड़ कर दी. इसके बाद वहां तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. दोनों पक्षों के आमने-सामने होने के बाद ब्रह्मपुरा थानेदार ने बीच-बचाव करने की कोशिश की. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की भी कर दी.

  • सिर पर पिस्टल सटा 1.90 लाख लूटे

    कटरा : थानाक्षेत्र के धोबौली पहसौल सड़क पर अवधिया पोखर के निकट दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से 1.90 लाख रुपये लूट लिया. पीड़ित ने थाने में आवेदन दिया है.

  • मुशहरी में बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल दिखा 12 हजार नकदी लूटी

    मुशहरी : गांव में तिरहुत नहर पुल पर शुक्रवार को दिन के ढाई बजे एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने तरौरा गोपालपुर पंचायत के ग्रामीण विद्युत राजस्व फ्रेंचाइजी नितेश कुमार से पिस्टल का भय दिखाकर 12 हजार नकदी लूट ली. बिजली विभाग के एसडीओ विकास कुमार ने बताया कि दिनभर की वसूली के बाद नितेश प्रखंड स्थित कार्यालय आ रहे थे.

  • सुबह दस से दो बजे तक चलेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश

    मुजफ्फरपुर : ठंड के कारण सरकारी और निजी विद्यालय सोमवार से सुबह दस बजे से दो बजे तक चलेंगे. इसका निर्देश डीएम आलोक रंजन घोष ने दिया है. डीएम ने अपने निर्देश में कहा है कि ठंड का प्रकोप जिले में बढ़ गया है, इसलिए स्कूलों को समय बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. यह निर्देश 26 दिसंबर तक लागू होगा. इसके बाद ठंड को देख आदेश जारी किया जायेगा. डीएम ने तत्काल प्रभाव से यह निर्देश लागू करने को कहा है.

  • कोर्ट में केस डायरी तलब, अभियंता की जमानत पर 10 को होगी सुनवाई

    मुजफ्फरपुर : निगम में 3.80 करोड़ रुपये ऑटो टिपर खरीद घाेटाला में फंसे तत्कालीन कार्यपालक अभियंता बिंदा सिंह ने भी विशेष निगरानी कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है.

  • जमीन हड़पने के लिए हत्या मामले में तीन को उम्रकैद

    मुजफ्फरपुर : जमीन हड़पने के मामले में हुई कमोद हत्याकांड की सुनवाई कर रहे एडीजे-5 संजीव कुमार पांडेय ने दोषी पाते हुए कांटी थाना के छपरा निवासी रत्नेश सिंह,लसगरीपुर निवासी वीरेन्द्र कुमार उर्फ राज व कांटी थाना क्षेत्र के टरमा निवासी मोहम्मद हासिम को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • लक्ष्मी चौक-एमआईटी रोड से हटा अतिक्रमण

    मुजफ्फरपुर : मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए पुलिस लाइन में बन रहे हैलीपैड व उसके आसपास की साफ-सफाई में निगम प्रशासन जुट गया है. शनिवार की सुबह-सुबह नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा व अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने दल-बल के साथ लक्ष्मी चौक-एमआइटी रोड-पुलिस लाइन रोड किनारे से अतिक्रमण हटा कर साफ-सफाई करायी.

  • छात्रा की मां ने भय से ड्यूटी जाना छोड़ा

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर में जिंदा जलायी गयी छात्रा की मौत के बाद भय से उसकी मां ने ड्यूटी पर जाना छोड़ दिया है. उनका कहना है कि धमकी मिल रही है. पूरे परिवार को अपनी सुरक्षा की चिंता सता रही है. मृतका की मां जिले के एक प्रखंड में एएनएम है.

  • नेपाल बॉर्डर तक है बच्चा चोरी का नेटवर्क, विजय को रिमांड पर लेगी पुिलस

    मुजफ्फरपुर : बच्चा चोर गिरोह के सरगना विजय चौधरी का नेटवर्क नेपाल बॉर्डर से लेकर कई जिलों तक फैला है. शनिवार को उसके नर्सिंग होम के अगल बगल में पूछताछ करने पर इस बात की जानकारी अहियापुर पुलिस को मिली है. उसके नेटवर्क का अहियापुर पुलिस गोपनीय तरीके से पता लगाने में जुटी है. उसके भिखनपुर स्थित मां भगवती हॉस्पिटल के आस- पास के दुकानदारों से विजय चौधरी के स्टाफ के बारे में भी पूछताछ की गयी .

  • एनआरसी व सीएए के विरोध में राजद का बिहार बंद : जगह-जगह रोकी गयीं ट्रेनें, पथराव व तोड़फोड़

    गया/मुजफ्फरपुर/भागलपुर : एनआरसी व सीएए के विरोध में राजद के बिहार बंद के दौरान बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनों को रोककर अपनी नाराजगी जतायी. इस दौरान उपद्रवियों ने औरंगाबाद में पुलिस पर पथराव किया व पेट्रोल बम फेंके. वहीं, सासाराम में पुलिस पर ईंट-पत्थर बरसाये, जबकि नवादा में हिंसक झड़प व पुलिस पर पथराव किया गया. मुजफ्फरपुर के रामदयालु व सादपुरा गुमटी के पास भी पथराव किया गया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हुए हैं.

  • मुजफ्फरपुर : ऐतिहासिक होगा स्वाभिमान दिवस का आयोजन : संजय सिंह

    मुजफ्फरपुर : आगामी 20 जनवरी को राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि का आयोजन पटना के मिलर हाइस्कूल के मैदान में किया जायेगा.

  • एइएस पीड़ित परिवारों से मिलने पानापुर हवेली जायेंगे मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल-जीवन-हरियाली यात्रा के चौथे चरण में 24 दिसंबर को शहर आ रहे हैं. सीतामढ़ी से सीएम पूर्वाह्न 11 बजे कांटी के पानापुर हवेली पंचायत पहुंचेंगे. वहां पानापुर वार्ड 6 के दरियापुर गांव में चमकी बुखार (एइएस) से मृत बच्चों के परिजनों से सीएम नीतीश कुमार मुलाकात करेंगे.

  • बंद की पूर्व संध्या पर राजद ने निकाला मशाल जुलूस

    नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ में राजद की ओर से शनिवार को आहुत बंदी की पूर्व संध्या पर शुक्रवार की शाम शहर में मशाल जुलूस निकाला गया. जुलूस कंपनीबाग खुदीराम बोस स्मारक स्थल से निकाल सरैयागंज टावर होते हुए कल्याणी चौक पहुंचा. इस दौरान जुलूस में शामिल राजद कार्यकर्ता

  • जदयू नगर विधानसभा क्षेत्र का सम्मेलन 22 को

    महानगर जदयू अध्यक्ष अंबरीश सिन्हा और मुजफ्फरपुर नगर विधानसभा प्रभारी संजय गिरि ने शुक्रवार का पत्रकारों से कहा कि 22 दिसंबर को जदयू का नगर विधानसभा क्षेत्र का सम्मेलन आयोजित होगा.

  • शांतिपूर्ण तरीके से करें सीएए का विरोध

    सेवादार मंच ने शुक्रवार को रामबाग स्थित प्रधान कार्यालय में बैठक कर एनआरसी व सीएए के विरोध व पक्ष में हो रहे आंदोलन पर चिंता जतायी. अध्यक्ष अविनाश साईं ने कहा कि ऐसे आंदोलन से देश को बड़ी क्षति पहुंच रही है. भाईचारा पर कुठाराघात हो रहा है.

  • वाम दलों के बिहार बंद का रहा मिला-जुला असर, रेल-सड़क जाम

    पटना/मुजफ्फरपुर/भागलपुर/गया : सीएए और एनआरसी के खिलाफ वाम दलों के राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद के तहत बिहार बंद का मिला जुला असर देखा गया. पटना में दोपहर तक दुकानें बंद रहीं, जबकि यातायात में कोई खास परेशानी नहीं हुई. आरा, जहानाबाद, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण में बंद समर्थकों ने ट्रेनें रोकीं. राज्य भर में 250 बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया गया.

  • मुजफ्फरपुर : कुढ़नी की कमतौल ब्रांच में आठ अपराधियों ने की लूटपाट

    मुजफ्फरपुर/कुढ़नी : कुढ़नी थाने के कमतौल गांव स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से अपराधियों ने गुरुवार की दोपहर 12 लाख 65 हजार 542 रुपये लूट लिये. चौकीदार, चार बैंककर्मी व दस ग्राहकों को पिस्टल की नोक पर बंधक बना बदमाशों ने लूटपाट की. रुपये देने में देरी करने पर कैशियर देवेंद्र कुमार को पिस्टल के बट से मारकर जख्मी कर दिया. वहीं, महिला बैंकमित्र बेबी कुमारी से तीन हजार नकद व मोबाइल भी लूट लिये.

  • मीनापुर में स्वर्ण व्यवसायी को मारी गोली, लूट लिया 10 लाख का सोना

    जिले में तीन दिनों के अंदर दूसरी बार आभूषण कारोबारी को अपराधियों ने निशाना बनाया है. गुरुवार की रात मीनापुर थाना क्षेत्र के सीएचसी से कुछ ही दूरी पर पांडेय टोला जाने वाले मार्ग में स्वर्ण व्यवसायी राजेश सोनी(18) को अपराधियों ने गोली मार दी.उनके पास से 250 ग्राम सोना व चांदी के जेवरात अपराधी ले भागे.

  • जानलेवा हमला में तीन को दस-दस वर्ष की सजा

    जानलेवा हमला करने में मामले की सुनवाई कर रहे एडीजे-3राकेश कुमार ने सरैया थाना (जैंतपुर ओपी) क्षेत्र के नरगी जगदीश निवासी विमलेश सिंह, भूलन सिंह एवं विनोद सिंह को दोषी करार देते हुए दस-दस वर्ष सश्रम कारावास व 25-25 हजार रुपये अर्थ दंड की सजा सुनायी.

  • सूतापट्टी में कपड़ा दुकान से 15 लाख की चोरी

    सूतापट्टी रोड स्थित ओम सिन्थेटिक्स दुकान का शटर काट चोरों ने बीती रात15 लाख की संपत्ति चोरी कर ली. घटना के बाबत बाम्बे टाइल्स कैंपस निवासी दुकानदार कृष्ण कुमार नेवटीया ने गुरुवार को अज्ञात चोरों के खि

  • बाइक सवारों ने महिला से 10 हजार कैश लूटा, फायरिंग

    थाना क्षेत्र के मैठी गांव के समीप दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने जीविका समूह की महिला को जख्मी कर 10 हजार नकदी लूट ली. पीड़िता बेरूआ स्थित ग्रामीण बैंक से पैसे की निकासी कर अपने भाई के साथ जा रही थीं. भाई के विरोध करने पर अपराधियों ने फायरिंग कर दी.

  • सर्द हवाओं ने बढ़ायी ठंड, पारा दो डिग्री गिरा

    पहाड़ों पर हो रही बर्फवारी से उत्तर बिहार लगातार तीसरे दिन भी शीतलहर की चपेट में है. पूरे इलाके में ठंड बढ़ गई है. ठंडी हवा शीतलहर जैसा अहसास करा रही है. रात का तापमान काफी नीचे चला गया है.

  • वाम दलों के बिहार बंद का मिला जुला असर, रेल व सड़क जाम

    सीएए और एनआरसी के खिलाफ वाम दलों के राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद के तहत बिहार बंद का मिला जुला असर देखा गया. पटना में दोपहर तक दुकानें बंद रहीं, जबकि यातायात में कोई खास परेशानी नहीं हुई. आरा, जहानाबाद, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण में बंद समर्थकों ने ट्रेनें रोकीं.

  • कुढ़नी में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से 12. 61 लाख रुपये की लूट

    कुढ़नी थाना क्षेत्र के कमतौल गांव स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से अपराधियों ने गुरुवार की दोपहर में 12 लाख 65 हजार 542 रुपये लूट लिये. चौकीदार, चार बैंककर्मी व दस ग्राहकों को पिस्टल के बल पर बंधक बना बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया.

  • मुजफ्फरपुर : उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से 12. 61 लाख की लूट, 13 मिनट में वारदात को दिया अंजाम

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में कुढ़नी थाना क्षेत्र के कमतौल गांव स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से अपराधियों ने गुरुवार की दोपहर 12 लाख 65 हजार 542 रुपये लूट लिये. चौकीदार, चार बैंककर्मी व दस ग्राहकों को पिस्टल की नोक पर बंधक बना बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. रुपये देने में देरी करने पर कैशियर देवेंद्र कुमार को पिस्टल की बट से मारकर जख्मी कर दिया. वहीं, महिला बैंक मित्र बेबी कुमारी से तीन हजार नकदी व मोबाइल भी लूट लिये. जाते समय अपराधी पिस्टल दिखा सभी को बैंक के अंदर रहने को कहा. बाहर निकलने पर गोली माने की धमकी देते हुए फरार हो गये. ग्रिल बाहर से बंद करके सभी बदमाश सुधवारा गांव की तरफ भाग निकले.

  • बच्चाचोरी मामले में पत्नी संग अस्पताल संचालक गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : भागलपुर स्टेशन से चुराये गये ढाई साल के बच्चे को अरेराज के बहादुरपुर ओपी व भागलपुर रेल पुलिस ने बुधवार को बरामद कर लिया है. वहीं, बच्चा चोरी के आरोप में अहियापुर के मां भगवती अस्पताल संचालक व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया. संचालक की निशानदेही पर ही बच्चे को बरामद किया गया. देर शाम में मुजफ्फरपुर एसएसपी के आदेश पर अस्पताल को सील कर दिया गया.

  • अहियापुर के निजी अस्पताल का संचालक पत्नी के साथ गिरफ्तार

    पुलिस ने बुधवार को बच्चा चोरी के एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है. मामले में अहियापुर के मां भगवती अस्पताल के संचालक विजय चौधरी व उसकी पत्नी सारिका को गिरफ्तार किया गया है. संचालक की निशानदेही पर पुलिस ने अरेराज के बहादुरपुर नगर पंचायत के वार्ड 13 में छापेमारी कर भागलपु

  • जलायी गयी छात्रा की मौत के बाद हत्या की धारा जुड़ी

    अहियापुर में जिंदा जलायी गयी छात्रा की मौत के बाद अब प्राथमिकी में हत्या की धारा जोड़ दी गयी है. पुलिस की अर्जी पर कोर्ट में उक्त धारा को जोड़ा गया है. सिटी एसपी पीके मंडल ने बताया कि मामले में हत्या की धारा जोड़ी गयी है. मामले में पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी.

  • कुढ़नी में वाहन ने दो को रौंदा, राजमिस्त्री की मौत

    तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे दो व्यक्ति को रौंद डाला. इस दर्दनाक हादसे में राजमिस्त्री की मौके पर मौत हो गयी, जबकि उसके साथ दूसरा युवक जख्मी हो गया. घटना कुढ़नी थाना क्षेत्र के एनएच पर अकराहापुल के समीप बुधवार की देर शाम करीब 6:30 बजे हुई. मृतक मोहिनी निवासी चंदेश्वरी सिंह का पुत्र अजय कुमार उर्फ दसई (45) बताया गया.

  • शीतलहर ने तोड़ा 40 साल का रिकार्ड, अभी और गिरेगा पारा

    पहाड़ी क्षेत्र में जम कर हो रही बर्फबारी से जिला समेत पूरा उत्तर बिहार शीत लहर के चपेट में आ गया है.बुधवार को हाड़ कंपाने वाली सर्द पछुआ हवा ने लोगों को कंप- कंपा दिया. वहीं, शाम ढलते ही कनकनी काफी बढ़ गयी. लोगों को घरों कैद होना पड़ा.शीतलहर के बीच दिन के तापमान ने 40

  • बच्चा चोर गिरोह का खुलासा, पत्नी के साथ अस्पताल संचालक गिरफ्तार

    भागलपुर स्टेशन से चुराये गये ढाई साल के बच्चे को अरेराज के बहादुरपुर ओपी व भागलपुर रेल पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर बुधवार को बरामद कर लिया है. वहीं, बच्चा चोरी के आरोप में अहियापुर के मां भगवती अस्पताल संचालक व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया. संचालक की निशानदेही पर ही बच्चे को बरामद किया गया.

  • अस्पताल का संचालक पत्नी के साथ गिरफ्तार

    भागलपुर स्टेशन से चुराये गये ढाई साल के बच्चे को अरेराज के बहादुरपुर ओपी व भागलपुर रेल पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर बुधवार को बरामद कर लिया है. वहीं, बच्चा चोरी के आरोप में अहियापुर के मां भगवती अस्पताल संचालक व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • मुजफ्फरपुर में जिंदा जलायी गयी लड़की की मौत के बाद फूटा गुस्सा, सड़क से रेल मार्गों तक प्रदर्शन

    पटना सिटी/पटना : जिंदगी और मौत से जूझ रही मुजफ्फरपुर की लड़की की मौत के बाद मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. अगमकुआं थाना क्षेत्र के पुरानी बाइपास रोड के धनुकी मोड़ के समीप परिजन व स्थानीय लोगों ने सुबह 10 बजे जमकर हंगामा किया.

  • गम में डूबा अहियापुर मुहल्ला, घरों में नहीं जले चूल्हे

    छात्रा की मौत की खबर मोहल्ले के कुछ लोगों को सोमवार की देर रात ही हो गयी थी. वहीं, कुछ लोगों को इसकी जानकारी मंगलवार की सुबह हुई. मौत की खबर मिलने पर पूरा मोहल्ला गम में डूब गया.

  • दहेज हत्या में पति को सात साल की सजा

    दहेज हत्या मामले की सुनवाई कर रहे फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश श्रीनिवास नारायण सिंह ने दोषी पाते हुए सकरा थानाक्षेत्र के धर्मपुर सुस्ता निवासी दहेजलोभी पति राजेश राय को सात साल की सजा सुनायी है. अभियोजन की ओर से एपीपी राजीव रंजन राजू ने पक्ष रखा.

  • दिसंबर 2020 तक चालू होंगे शहर के 11 बंद जलमीनार

    बहुप्रतिक्षित शहर के 11 बंद जल मीनार (वाटर टाॅवर) के जीर्णोद्वार का रास्ता साफ हो गया है. लंबे समय से चल रही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद मंगलवार को नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने काम करने वाली एजेंसी के नाम वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है.

  • हर घर, नल जल से जुड़ी 142 योजनाओं का होगा टेंडर

    जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम के मद्देनजर प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है. जिला प्रशासन के साथ निगम के अधिकारी भी एक्टिव हो गये हैं. शहरी क्षेत्र में लंबित सात निश्चय के तहत कच्ची-गली नाली सहित हर घर, नल जल से जुड़े एक-एक योजनाओं की मॉनीटरिंग शुरू हो गयी है.

  • जिंदा जलायी गयी छात्रा की मौत पर पटना से मुजफ्फरपुर तक गुस्सा

    अहियापुर में जिंदा जलायी गयी छात्रा की मौत पर मंगलवार को पटना से मुजफ्फरपुर तक के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. दोनों जगहों पर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर आगजनी करते हुए प्रदर्शन किया. सात दिसंबर को अहियापुर निवासी छात्रा को एक दबंग युवक ने केरोसिन छिड़क जला दिया था.

  • जिंदा जलायी गयी छात्रा ने देर रात दम तोड़ा, परिजनों का पोस्टमार्टम कराने से इनकार, पिता ने कहा...

    मुजफ्फरपुर : जिले के अहियापुर में जिंदा जलायी छात्रा ने सोमवार की देर रात 11.38 बजे पटना के अपोलो बर्न अस्पताल में दम तोड़ दिया. मौत की पुष्टि छात्रा के बहनोई नीरज कुमार ने की है. छात्रा के शव को फिलहाल अस्पताल में ही रखा गया है. अस्पताल प्रशासन के पोस्टमार्टम कराने की बात को परिजनों ने इनकार कर दिया है. परिजनों का कहना था कि जब तक सीएम नहीं आयेंगे. शव का पोस्टमार्टम नहीं होगा. घटना के दस दिन बाद भी मुआवजा की घोषणा के बाद भी फूटी कौड़ी नहीं मिली है. सारे रिश्तेदार डर के साये में जी रहे है.

  • जिंदगी की जंग हार गयी िजंदा जलायी गयी छात्रा

    अहियापुर मेें जिंदा जलायी छात्रा ने सोमवार की देर रात 11.38 बजे पटना के अपोलो बर्न अस्पताल में दम तोड़ दिया. मौत की पुष्टि छात्रा के बहनोई नीरज कुमार ने की है. छात्रा के शव को फिलहाल अस्पताल में ही रखा गया है. नीरज ने बताया कि समस्तीपुर के रहने वाले उनके साढू व पटना में रह रहे साला का इंतजार किया जा रहा है.

  • बाजार समिति में मिला कारोबारी का शव, हत्या की जतायी आशंका

    अहियापुर थानाक्षेत्र के बाजार समिति में सोमवार की सुबह मछली कारोबारी सागर साह (35) का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. सूचना पर पहुंची अहियापुर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया. मृतक के पॉकेट से चार हजार रुपये नकद व एक मोबाइल फोन मिला है.

  • 26 दिसंबर से छह जनवरी तक रद्द रहेगी पोरबंदर एक्सप्रेस

    अजमेर-पालनपुर रेलखंड के भीमाना-मावल स्टेशनों के बीच रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए गाड़ी संख्या 19269/19270 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस का परिचालन 26 दिसंबर से छह जनवरी तक रद्द कर दिया गया है. इसमें 26 व 27

  • पत्नी व दो बच्चों की हत्या मामले में पति समेत चार दोषी करार

    पत्नी व दो बच्चों की हत्या के मामले में सुनवाई कर रहे एडीजे-6 राधेश्याम शुक्ला ने पूर्वी चंपारण के पीपरा थानाक्षेत्र के महारानी निवासी पति राजीव कुमार, उसके भाई संजीव कुमार, मां माधुरी देवी व पिता दुर्योधन सिंह को दोषी करार दिया है. सजा के बिंदु पर कोर्ट 20 दिसंबर को सुनवाई करेगी.

  • मुजफ्फरपुर के पांच व वैशाली के दो शराब तस्करों की तलाश

    पटना मद्य निषेध की टीम मुजफ्फरपुर के पांच व हरियाणा के दो शराब तस्करों की तलाश कर रही है. स्टेशन रोड स्थित एक होटल से गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के तीनों शराब तस्करों के पास से बरामद डायरी से इन नामों का खुलासा हुआ है. 50 घंटों की लंबी पूछताछ के बाद सोमवार को तीनों शराब तस्कर मो. उमर फारुख

  • अहियापुर के पूर्व थानेदार के िखलाफ होगी कार्रवाई

    मुजफ्फरपुर : अहियापुर में छात्रा को जिंदा जलाने के मामले में अहियापुर के तत्कालीन थानेदार सोना प्रसाद सिंह पर कार्रवाई की जायेगी. रविवार को मामले की समीक्षा करने आयीं महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्र ने सिटी एसपी को यह निर्देश दिया है.

  • टैंकर ने शिक्षिका को कुचला, मौत

    मुजफ्फरपुर : शहर के बीबीगंज मोड़ स्थित एनएच-28 पर रविवार की शाम टैंकर ने शिक्षिका आशा कुमारी (50 वर्ष) को रौंद दिया. मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. वहीं, हादसे में पति दवा कारोबारी शैलेंद्र कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • अब पड़ेगी कनकनीवाली ठंड, छायेगा कोहरा

    मुजफ्फरपुर : मौसम में अब तेजी से बदलाव होगा. सुबह व शाम में कोहरा रहने से कनकनी वाली सर्दी पड़ेगी. हालांकि न्यूनतम व अधिकतम तापमान में बीच-बीच में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा. संभावना है कि 4 से 5 दिनों में पछुआ हवा बहती है तो न्यूनतम तापमान भी तेजी कम होगा. न्यूनतम तापमान घटकर 8 डिग्री से नीचे पहुंच जायेगा व ठंड चरम पर होगा. मौसम वैज्ञानिक डॉ गुलाब सिंह ने बताया कि अब तापमान में लगातार गिरावट होगी. धूप देर से निकलने से दिन का पारा नीचे चला जायेगा. सुबह व शाम में कोहरा लगेगा. रविवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव के संकेत मिलने लगा है.

  • रामदयालु व कच्ची पक्की इलाके की छह घंटे बंद रहेगी बिजली

    एलटी केबलिंग को लेकर बेला फीडर से जुड़े बेला रोड के लक्ष्मी नारायण कॉलोनी, नागेंद्र नगर की बिजली सुबह 11 से शाम 5 बजे तक बंद रहेगी. भिखनपुरा पीएसएस के 11 केवी टाउन फीडर की बिजली तार बदलने को लेकर सोम व मंगल को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बंद रहेगी. इस कारण सुस्ता, रामदयालु, अतरदह, माधोपुर, हसनचक बंगरा, दिघरा, पोखरिया पीर आदि इलाके की बिजली बंद रहेगी.

  • बेटियोंं की क्षमता को पहचानें, तो कई शिवांगी निकलेंगी

    मुजफ्फरपुर : नौसेना में देश की पहली महिला पायलट बनकर मुजफ्फरपुर का नाम रोशन करनेवाली शहर की बेटी सब लेफ्टिनेंट शिवांगी को रविवार को सम्मानित किया गया. सेना के विजय दिवस के अवसर पर संयुक्त भवन में आयोजित समारोह में भूतपूर्व सैनिक संघ की ओर से शिवांगी को यह सम्मान दिया गया. इस मौके पर शिवांगी के पिता हरिभूषण सिंह व मां कुमारी प्रियंका काफी खुश दिखे.

  • सीएबी का विरोध हुआ तीखा, 19 को वाम तो 21 को राजद का बंद

    मुजफ्फरपुर : नागरिकता संशोधन कानून (सीएबी), एनआरसी के खिलाफ व यौन हिंसा के सवाल पर 19 दिसंबर को संयुक्त वामदलों ने बिहार बंद की घोषणा की है. इसकी तैयारी के लिए रविवार को भाकपा माले कार्यालय में वामदलों की संयुक्त बैठक हुई. तय किया गया कि बंद के दौरान जिले से गुजरने वाले सभी एनएच, एसएच, शहर से गांव तक के सभी मुख्य मार्ग, शहर के सभी चौक-चौराहों को जाम किया जायेगा.

  • बंगाल में हिंसा की वजह से कई ट्रेनों का परिचालन रद्द

    मुजफ्फरपुर : नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ असम व पश्चिम बंगाल में विरोध तेज हो गया है. हिंसक प्रदर्शनों की वजह से कई जिला प्रभावित है. प्रदर्शनकारियों के निशाने पर ट्रेन व रेलवे स्टेशन अधिक है.

  • फासीवादी व्यवस्था में स्वायत्त संस्थाओं के लिए जगह नहीं

    मुजफ्फरपुर : लोक स्वातंत्रय संगठन की ओर से रविवार को विश्व विभूति पुस्तकालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया. मुख्य वक्ता मानव अधिकार संगठन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो प्रभाकर सिन्हा थे.

  • ग्राम कचहरी के मामलों में सरपंच व पंचों की भूमिका तय करें थानेदार

    मुजफ्फरपुर : ग्राम कचहरी से संबंधित मामलों में सरपंच व पंच की भूमिका अहम है. उनको हल्के में थानेदार नहीं ले .अगर आपके पास ग्राम कचहरी के मामलों से जुड़े आवेदन आते हैं, तो तुरंत उसपर प्राथमिकी नहीं दर्ज करके ग्राम कचहरी को भेज दे. वहां मौजूद सरपंच व पंच पूरे मामले की जांच करेंगे.

  • सवारी ट्रेनों के रद्द होने से रेलवे की आय घटी

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जंक्शन से खुलने वाली व गुजरने वाली कई सवारी गाड़ियों के लगातार रद्द होने का असर अब विभाग की आमदनी पर भी दिखने लगा है.

  • पैक्स चुनाव का चौथा चरण, साहेबगंज के हुस्सेपुर पट्टी में होगा दुबारा मतदान

    पैक्स चुनाव के चौथे चरण में जिले के बोचहां, कुढ़नी व साहेबगंज प्रखंडो के विभिन्न पैक्सों में शांतिपूर्ण मतदान हुआ. औसत तीनों प्रखंडों में 55.41 प्रतिशत मतदान हुआ. बोचहां में 59.43 प्रतिशत, साहेबगंज में 61.45 प्रतिशत, वहीं कुढ़नी में 59.43 प्रतिशत पैक्स सदस्यों ने वोट डाले. 70 पैक्सों के लिए 224 बूथ बनाये गये थे.

  • बोचहां में हंगामे की सूचना के बीच वोटिंग

    बोचहां : 16 पंचायतों में शांतिपूर्ण पैक्स चुनाव संपन्न हुआ. इस दौरान हल्की फुल्की झड़प की खबर आती रही. पुलिस की सक्रियता से शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ, जिसमें करणपुर उतरी पंचायत में पैक्स अध्यक्ष पद पर रमेश कुमार यादव को एकमात्र नामांकन करने के कारण उन्हें निर्विरोध घोषित किया गया. वहीं गरहा, पटियासा ,बल्थी रसूलपुर पैक्स पर पैक्स अध्यक्षों का चुनाव नहीं हुआ.

  • कई पुराने धुरंधर हुए पराजित

    मीनापुर : किसान भवन में पैक्स चुनाव का मतगणना दूसरे दिन रविवार को भी जारी रही. रघई पंचायत से देवकीलाल सहनी ने अरूण कुमार को 550 मतों से, मदारीपुर कर्ण पंचायत से नगिना देवी ने 641 मतों से, मकसुदपुर से चंदेश्वर राय ने रामसंजीवन यादव को 287 मतों से, नंदना से मुरलीधर यादव ने राकेश कुमार को 101 मतों से पराजित किया.

  • मोतीपुर बरियारपुर पश्चिमी पैक्स से देवेंद्र कुंवर विजयी

    मोतीपुर/मुजफ्फरपुर : मोतीपुर में हुए पैक्स चुनाव की मतगणना रविवार की अहले सुबह तक चली. देर शाम तक घोषित 11 पैक्सों के परि णाम के बाद शेष 9 पैक्सों के चुनावी नतीजे भी घोषित कर दिए गए. घोषित परिणामों के अनुसार बरियारपुर पश्चिमी से देवेंद्र कुंवर ने किशोरी प्रसाद सरोज को हराया. विजयी घोषित किये जाने पर उनके समर्थकों ने उन्हें फूल-माला पहनाकर उनका स्वागत किया. देवेंद्र कुंवर ने कहा कि पैक्स के सदस्यों ने उन पर भरोसा जताया है. इस भरोसे पर वह खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे. वह किसानों के हित में काम करते रहेंगे. ठिकहा पैक्स अध्यक्ष पद से मो अताउल्लाह ने दीनानाथ साह को हराया.

  • शातिर शहियारे को रिमांड पर लेगी पुलिस

    मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद बैंक लुटेरा गिरोह के शातिर शहियारे को रिमांड पर लेकर सदर पुलिस पूछताछ करेगी. इस संबंध में नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने केस के आइओ को निर्देश दिया है. आइओ उसके रिमांड के लिए जल्द ही कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सकती है.

  • मुजफ्फरपुर : बेटियों की क्षमता को पहचानें तो निकलेंगी कई शिवांगी

    मुजफ्फरपुर : नौसेना में देश की पहली महिला पायलट बनकर मुजफ्फरपुर का नाम रोशन करनेवाली शहर की बेटी सब लेफ्टिनेंट शिवांगी को रविवार को सम्मानित किया गया.

  • स्टेशन रोड के होटल से अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह के तीन गिरफ्तार

    पटना मद्य निषेध की टीम ने अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह से जुड़े तीन लोगों को स्टेशन रोड स्थित एक होटल से पकड़ा है. मुख्यालय से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार की रात यह कार्रवाई हुई. सिटी एसपी पीके मंडल ने बताया कि स्टेशन रोड के मीनाक्षी होटल के कमरा नंबर 205 से तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

  • कांटी से पेन पिस्टल के साथ चार हाइवे लुटेरे गिरफ्तार

    कांटी से पेन पिस्टल के साथ चार हाइवे लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है. डीएसपी पश्चिमी के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने यह कार्रवाई की है. गिरफ्तार सभी अपराधी एनएच- 28 के पक्की सड़क के दक्षिण छपरा हाइस्कूल के पीछे लीची बगान में लूट की योजना बना रहे थे.