• कोहली व धौनी समर्थकों में जमकर चले लात-घूसे

    आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स के खराब शुरुआत के बीच विराट कोहली के आउट होते ही कोहली व धौनी के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गयी. शनिवार को जिला स्कूल के मैदान में बने फैन पार्क में लाइव देख रहे दोनों क्रिकेटरों के समर्थकों ने जमकर लात-घूंसे चलाये. दोनों ओर से हुई मारपीट में कई लोग जख्मी भी हो गये.

  • पैन कार्ड से लिंक बकायेदारों के सभी अकाउंट करें अटैच

    वैट के तहत पिछले तीन साल से बकाया टैक्स वसूली के लिये राज्य कर विभाग ने बैंकों को खाताधारियों के पैन कार्ड के आधार पर उनके सभी अकाउंट अटैच करने का निर्देश दिया है. कई बकायेदारों के अकाउंट में रुपये नहीं मिलने के कारण राज्य कर विभाग बैंकों को पत्र भेज उनके सभी अकाउंट अटैच कर बकाया वसूली की कार्रवाई कर रहा है.

  • सप्तक्रांति एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान मची अफरा-तफरी

    होली खत्म होते ही परदेस में रहकर नौकरी करने वाले परदेसी अपने परिवार के संग लौटना शुरू कर दिये हैं. इससे मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के विभिन्न स्टेशनों से दिल्ली, हावड़ा व मुंबई जानेवाली ट्रेनों में अचानक भीड़ बढ़ गयी है. शनिवार को इसका नजारा मुजफ्फरपुर जंक्शन पर देखने को मिला.

  • वृद्ध की हत्या कर लाश फेंका अज्ञात के खिलाफ कांड दर्ज

    भरवाड़ा पुरानी बाजार से शंकरपुर जाने वाली सड़क पर बांसबाड़ी के पास एक अधेड़ का शव बरामद हुआ. मंगलवार की सुबह ग्रामीणों की नजर इस पर पड़ी. यह खबर भरवाड़ा में जंगल की आग की तरह फैल गयी. लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े.

  • स्टैट रैफ के जवान को गोली मारने वाला धराया

    माड़ीपुर में एसआरएएफ जवान को गोली मारने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है.उसके पास से हथियार भी बरामद हुआ है. वही घायल जवान सुधीर कुमार मांझी ने बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों को आरोपित किया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन कर रही है.

  • मुजफ्फरपुर के गायघाट में बस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, हादसे के बाद मची चीख पुकार और...

    गायघाट : पटना से अररिया सिकटी जाने वाली चन्द्रलोक बस देर रात दो बजे जारंगडीह के पास पलटी. जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के जारंगडीह गांव के समीप मंगलवार की रात करीब दो बजे बस पलटने से एक यात्री की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी वहीं दो दर्जन यात्री घायल हो गये. घायलों का इलाज पीएचसी में किया गया.

  • शेखपुर ढाब में आग से बस्ती खाक, कई झुलसे

    शेखपुर ढाब में मंगलवार की रात करीब नौ बजे अचानक आग लग गयी जिससे पूरी बस्ती कुछ घंटे में ही खाक हो गयी. आग बुझाने में रंजीत सहनी सहित कई लोग झुलस गये. इस दौरान दर्जनों की संख्या में छोटी-बड़े गैस सिलिंडर फटने लगे जिससे घंटों अफरा- तफरी का माहौल रहा.

  • भूमि विवाद में मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला

    मोतीपुर थाना क्षेत्र के बतरौल गांव में मंगलवार की देर शाम भूमि विवाद को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट की सूचना पर पहुंची मोतीपुर पुलिस टीम पर एक गुट विशेष के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया. इस दौरान पुलिस टीम के जवानों पर मिर्च पाउडर भी छिड़का गया. पेट्रोल व केरोसिन छिड़क कर पुलिस टीम को जलाने की भी कोशिश की.

  • कल से चार दिनों तक लगातार बंद रहेंगे बैंक

    बैंक संबंधी जो भी काम है, उसे बुधवार तक निबटा लें. गुरुवार से रविवार तक लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. 21 को होली, 22 को बिहार दिवस, 23 को चौथा शनिवार व 24 को रविवार की छुट्टी है. इसके बाद 25 मार्च से बैंकों सामान्य कामकाज होगा.

  • चोरी करते रंगेहाथ पकड़ाया स्टेशन मास्टर, जमकर पीटा

    स्वंतत्रता सेनानी एक्सप्रेस में मंगलवार की शाम मोबाइल चोरी करते हुए स्टेशन मास्टर को यात्रियों ने रंगेहाथ पकड़ कर पिटाई कर मुजफ्फरपुर जीआरपी को सौंप दिया. स्टेशन मास्टर की पहचान राकेश कुमार के रूप में हुई है. देर रात तक राकेश कुमार से जीआरपी में पूछताछ की जा रही थी.

  • नलजल योजना के विवाद में की गयी थी सोहैल की हत्या

    दामोदरपुर फरदो के पास कपड़ा व्यवसायी साेहेल की हत्या की मामले में उसके भाई सैयद जुनैद हसन ने मंगलवार को छह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है. आवेदन में बताया कि उसका भाई सैयद सोहेल हसन के साथ घटना के सुबह नल जल योजना में अनियमितता को लेकर वार्ड सदस्य के पति सुरेंद्र पंडित से बकझक हुआ था.

  • तेज रफ्तार बस ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर

    भगवानपुर : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर भगवानपुर थाने के इमादपुर चौक के समीप पटना से मुजफ्फरपुर जा रही तेज रफ्तार बस ने तंबाकू लदे ट्रैक्टर में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. बस के धक्के से ट्रैक्टर डिवाइडर पर चढ़ कर पलट गया. इस घटना में ट्रैक्टर का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. वहीं बस पर सवार दो-तीन यात्रियों को भी हल्की चोटें आयीं. दुर्घटना के बाद चालक बस छोड़कर मौके से भाग निकला. यात्री दूसरी बस से आगे के लिए रवाना हुए.

  • बाहरी केंद्रों पर ही होगा सीबीएसई का प्रैक्टिकल

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं व 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं भी बाहरी केंद्रों पर ही कराने की तैयारी में है. सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो नयी व्यवस्था वर्ष 2020 की परीक्षा से लागू हो जायेगी. बोर्ड की परीक्षा समिति की पिछले दिनों हुई बैठक में इस पर सहमति बन गयी है.

  • अपराधियों ने ललकार कर जवान को मार दी गोली, मौत पर SSP बोले- जान पर खेल कर अपराधियों को पकड़ूंगा

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर में एक्सिस बैंक के पास सोमवार की शाम करीब 7:40 बजे साइड देने में देरी करने पर बाइक सवार दो अपराधियों ने दंगा नियंत्रण पार्टी के जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. सीने में गोली लगी थी. सूचना मिलते ही एसएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंच कर छानबीन की. उन्होंने पूरे इलाके की सीसीटीवी को खंगालने का निर्देश देते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया.

  • मुजफ्फरपुर : साइड देने में देर करने पर पुलिस जवान को मारी गोली, गंभीर

    मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर में एक्सिस बैंक के पास सोमवार की देर शाम 7:40 बजे के आसपास साइड देने में देरी करने पर बाइक सवार दो अपराधियों ने दंगा नियंत्रण पार्टी के जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है, उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. गोली उनके सीने में फंसी है.

  • साइड देने में देरी की तो जवान को मारी गोली

    काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर में सोमवार की रात आठ बजे के आसपास साइड देने में देरी करने पर अपाचे बाइक सवार दो अपराधियों ने दंगा नियंत्रण पार्टी के जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. गोली उनके सीने में ही फंसी हुई है. सूचना मिलते ही एसएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंच कर छानबीन की. उन्होंने पूरे इलाके का सीसीटीवी खंगा

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला : अदालत 25 मार्च को आरोप तय करने पर देगी आदेश

    नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को कहा कि वह मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में आरोप तय करने पर 25 मार्च को फैसला करेगी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने सीबीआई की दलीलें सुनने के बाद मामले की सुनवाई अगली तारीख के लिए निर्धारित की. जांच एजेंसी ने 21 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. जिरह के दौरान आरोपियों ने अपने खिलाफ लगाये गये आरोपों से इन्कार किया.

  • हाथी ने तीन घरों को तोड़ा, खा गया अनाज

    पटमदा : हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी ने डेढ़ माह से पटमदा, बोड़ाम व एमजीएम थाना क्षेत्रों के गांवों में उत्पात मचा रखा है. शनिवार रात भी उक्त एकल हाथी डिमना व गेड़वा गांव में घूस आया.

  • ट्रेनों में गन्ने के छिलके के पैकेट में मिलेगा खाना

    मुजफ्फरपुर : ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब आईआरसीटीसी की आेर से मिलने वाला भोजन एल्युमिनियम के पैकेट की जगह बगास (गन्ना के छिलके ) के पैकेट में मिलेगा. आईअारसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि फूड व स्टैंडर्ड विभाग का सर्वे हुआ था.

  • दहेज में बाइक के लिए तीन माह की गर्भवती को जलाया

    मुजफ्फरपुर : सकरा थाना क्षेत्र के सुंदरपुर गांव में दहेज में बाइक नहीं मिलने पर आक्रोशित पति ने तीन माह की गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट कर जला दिया. इससे वह गंभीर रूप से झुलस गयी.

  • आपसी रंजिश में युवक को मारा चाकू, मौत

    मुजफ्फरपुर : सीतामढ़ी नगर थाना क्षेत्र के गौशाला रोड पास आपसी रंजिश में युवक को चाकू मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया.

  • पवन में परीक्षार्थियों का कब्जा

    मुजफ्फरपुर : बीपीएससी की परीक्षा खत्म होने के बाद दोपहर करीब तीन बजे से हजारों की संख्या में परीक्षार्थी मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचे. परीक्षार्थी जंक्शन पर पहुंचने के बाद हाजीपुर रूट की ट्रेनों के आने का इंतजार करने लगे.

  • मीनापुर पुलिस ने आठ बाइक चोर को पकड़ा

    मीनापुर थाने की पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से चोरी की आठ बाइक भी बरामद की गयी है. जानकीस्थान राघोपुर में थाने की गश्ती जीप को देखकर भागने के क्रम में पुलिस ने खदेड़कर पहले मुशहरी थाना क्षेत्र के छोटी कोठिया निवासी अमरजीत कुमार, शेखर कुमार व अजय सहनी को पकड़ लिया.

  • मुजफ्फरपुर : ट्रक व ऑटो की टक्कर में तीन की मौत, कई घायल

    मुजफ्फरपुर : सदर थाने के लहलादपुर पताही में शनिवार की सुबह ट्रक ने ओवरटेक करने के दौरान ऑटो को ठोकर मार दी, जिससे ऑटो सामने आ रहे एक टेंपो से टकरा गया. ऑटो से सड़क पर गिरे यात्रियों को अनियंत्रित ट्रक ने कुचल दिया. इसमें दो यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • फ्लैश बैक : ....जब मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र से श्याम नंदन जीते तो थे पर रिजल्ट के पहले ही दुनिया छोड़ गये

    मुजफ्फरपुर : वर्ष 1952 में हुए पहले लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर सेंट्रल लोकसभा क्षेत्र से डॉ श्याम नंदन सहाय चुनाव जीते थे. वह बिहार विवि के पहले कुलपति भी थे. उन्होंने पांच साल तक लोकसभा में मुजफ्फरपुर का प्रतिनिधित्व भी किया. डॉ सहाय ने 1957 में भी मुजफ्फरपुर लोकसभा से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा. वह 80 हजार मतों के अंतर से चुनाव जीते, लेकिन जीत का प्रमाणपत्र लेने से पहले ही वह दुनिया छोड़कर चले गये.

  • छापेमारी करने गयी तुर्की ओपी पुलिस पर हमला

    शराब की गुप्त सूचना पर छापेमारी के लिये गयी तुर्की ओपी पुलिस पर तस्करों ने हमला कर दिया. पुलिस टीम पर हमला किये जाने की यह घटना बिनटोलिया में शुक्रवार की देर रात हुई. हालांकि पुलिस ने हमले के तुरंत बाद कार्रवाई करते हुए सात लोगों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने छापेमारी में तस्कर विजय राय के घर से 13 बोतल शराब भी जब्त किया.

  • कंपनीबाग में बाइकर्स गैंग ने महिला का पर्स उड़ाया

    बाइकर्स गैंग के अपराधियों ने शुक्रवार की देर शाम ऑटो सवार संगीता कुमारी का पर्स झपट कर फरार हो गये. घटना नगर थाना क्षेत्र के कंपनीबाग की है. वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दोनों बदमाश सरैयागंज टावर की ओर भाग निकले.

  • बेला में छात्रा से बदसलूकी करने पर युवक की पिटाई

    बेला थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले में शनिवार की सुबह कोचिंग की छात्रा से छेड़खानी के आरोप में भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी. मामले की जानकारी होने पर पीड़ित छात्रा के परिजन भी मौके पर पहुंच गये.

  • पहले कैंसर से लड़ा, हादसे में हुई मौत

    बबन कुमार सिंह कैंसर से जीत के बाद शनिवार को पताही लहलादपुर में हुए सड़क दुर्घटना में जिंदगी की जंग हार गये. वे हजारीबाग के एक होटल में मैनेजर का काम करते थे. वे पिछले कई वर्षों से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे.

  • मुजफ्फरपुर में खुलेगा एग्रो फूड पार्क

    मुजफ्फरपुर में एग्रो फूड पार्क खुलने का रास्ता साफ हो गया है. बीएसआइडीसी इस पार्क को बनायेगा. इसमें 35 करोड़ का निवेश होगा. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय ने भी इस पार्क पर अपनी हरी झंडी दिखी दी है.

  • मुजफ्फरपुर-हाजीपुर लाइन इस साल तक डबल, दरभंगा-नेपाल ट्रेन जल्द

    पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी ने शुक्रवार को जंक्शन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता सभी रेलखंड पर विद्युतीकरण के

  • पिता को मुखाग्नि देने के लिए भिड़े तीन बेटे, भतीजे को चाकू घोंपा

    पिता को मुखाग्नि देने के लिए तीन बेटों के बीच जमकर मारपीट हुई. पिता का शव दरवाजे पर पड़ा रहा और उसके तीन बेटे मारपीट करते रहे. इतना ही नहीं बड़े बेटे का पुत्र जब लड़ाई शांत कराने पहुंचा, तो उसे चाकू से वार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया. उसे एसकेएमसीएच

  • यौन शोषण में विफल रहने पर प्राचार्य ने छात्र को बेरहमी से पीटा

    अहियापुर थाना क्षेत्र के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले पांचवीं वर्ग के छात्र के साथ प्राचार्य ने अप्राकृतिक यौनाचार का प्रयास किया था. इसमें विफल रहने पर छात्र की बेरहमी से पिटाई की थी. छात्र ने विद्यालय के प्रबंधक, शिक्षक व प्राचार्य सहित अन्य पर बेहद ही संगीन आरोप लगाये है.

  • डेबिट कार्ड बदल 40 हजार उड़ाये

    साइबर अपराधियों ने डेबिट कार्ड बदलकर एक निजी कंपनी की महिला कर्मी के खाते से 40 हजार रुपये उड़ा लिये. फरदो गोला की रहने वाली पीड़िता सुषमा देवी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने अपना कार्ड बंद करा लिया. पीड़िता ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें बताया है कि वह भगवानपुर में एक निजी कंपनी में काम करती है.

  • डाक से पत्र भेज कर दर्ज करायी बेटे के अपहरण की प्राथमिकी

    सदर थाना क्षेत्र के मादापुर चौबे इलाके से 27 फरवरी से एक युवक अपहृत है. इस बाबत उसकी मां सुनीता देवी ने अपने बेटे रोहित कुमार के अपहरण मामले में चार लोगों को आरोपित करते हुए थाने में शिकायत दर्ज करायी है. उसने डाक से थाने में शिकायत भेजी है. शिकायत में स

  • ससुराल में प्रताड़ित महिला ने थाने में लगायी गुहार

    दिघरा गांव में ससुरालवालों की प्रताड़ना से परेशान महिला ने शुक्रवार को सदर थाने में शिकायत दर्ज करायी. इसमें पति, देवर सहित अन्य पर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. पीड़िता शर्मिला देवी ने बताया कि 15 वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी.

  • विवि के विकास में अड़ंगा डाला तो अफसरों पर होगी कार्रवाई

    बीआरए बिहार विश्वविद्यालय सहित सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के विकास योजनाओं में अड़ंगा डालने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी. राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन ने कुलपतियों को निर्देश दिया है कि विकास में अड़ंगा लगाने वाले कुलसचिव या वित्तीय सलाहकार अ

  • लूट के दौरान दो होमगार्ड जवानों को मारी गोली, मौत

    थाना क्षेत्र के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में बिजली विभाग का रुपये जमा करा कर वापस लौट रहे दो होमगार्ड जवानों को अपराधियों ने गोली मार दी. गोली मारने के बाद अपराधी एक बैग लेकर मौके से भाग निकले. अपराधियों की गोली से एक होमगार्ड की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरे जवान की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गयी.

  • जज को पत्र भेज कर मांगी पांच लाख की रंगदारी

    स्पेशल कोर्ट एससी-एसटी सह माननीय एमपी व एमएलए के लिए बनाये गये कोर्ट के विशेष न्यायधीश मनोज कुमार को पत्र भेज कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है.

  • बढ़ीं अगलगी की घटनाएं, तैयारी अधूरी

    थाना क्षेत्र के नरौली गांव में गुरुवार की शाम करीब तीन बजे अगलगी में 15 घर जलकर राख हो गये. इस घटना में करीब 12 लाख संपत्ति की क्षति का अनुमान है. घटना के संबंध में पीड़ितों ने बताया कि राजेश महतो के घर में शाॅट सर्किट से आग लगी.

  • चांदनी चौक में कबाड़ी दुकान में आग से अफरातफरी

    ब्रह्मपुरा थानाक्षेत्र के चांदनी चौक इलाके में गुरुवार को अधिवक्ता सनोज कुमार की चहारदीवारी के अंदर रखे कूड़े के ढेर व खरपतवार में आग लग गयी. आग की लपटों ने कुछ देर बाद चहारदीवारी के दूसरी ओर कबाड़ी दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गयी.

  • नेट में पूछा जायेगा जीएसटी पर सवाल

    नेट की परीक्षा में इस साल जीएसटी पर भी सवाल पूछे जायेंगे. यूजीसी नेट ने काॅमर्स के सिलेबस में बदलाव किया है. काॅमर्स में 20 प्रतिशत सिलेबस नया जोड़ा गया है. नये सिलेबस में अकाउंट, ऑडिट और व्यावसायिक कानून पर अधिक जोर है. इसके अलावा जीएसटी को भी जोड़ दिया गया है.कॉमर्स विषय से नेट की

  • कस्तूरबा विद्यालय की 32 प्रतिशत राशि का समायोजन नहीं

    मुजफ्फरपुर में कस्तूरबा आवासीय विद्यालयों की 32 प्रतिशत राशि का समायोजन नहीं हो सका है. वर्ष 2018 में राज्य शिक्षा परियोजना ने जिले को कस्तूरबा विद्यालयों के लिए राशि आवंटित 34 लाख रुपये दिये थे जिसमें 11 लाख रुपये का समायोजन जिले ने नहीं किया है.

  • देल्हों दोहरे हत्याकांड में नामजद अभियुक्त रंजेश गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर : नगर निगम में अब कर्मचारी व निगम के अधिकारी आमने-सामने आ गये हैं. बुधवार को उप नगर आयुक्त रणधीर लाल ने टैक्स दारोगा उमेश गुप्ता पर विज्ञापन से संबंधित संचिका जबरन छीनने व हाथापाई करने का आरोप लगाया है. इस बाबत उन्होंने लिखित शिकायत नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त, मेयर व उप मेयर से की है.

  • बालिका गृह कांड : पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में हुई एक साथ कार्रवाई, ब्रजेश ठाकुर की 7.5 करोड़ की संपत्ति जब्त

    पटना : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने बुधवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की 7.50 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की. हालांकि, इसका बाजार मूल्य 25 से 30 करोड़ के बीच है. जब्त संपत्तियों में 25 अचल (मकान, होटल व प्लॉट), तीन वाहन, 37 बैंक खातों में जमा राशि, म्यूचुअल फंड और बीमा पॉलिसियों में निवेश शामिल है. इडी ने यह कार्रवाई प्रिवेंशन आॅफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है.

  • गला रेतकर वृद्ध की हत्या, भतीजा धराया

    थाना क्षेत्र के मधपुरा गांव में मंगलवार की देर रात तेज हथियार से गला रेत कर रामबाबू ओझा (70) की हत्या कर दी गयी. बुधवार की सुबह जब परिजन दरवाजे पर निकले, तो देखा कि बिछावन खून से लथपथ था. हत्या की खबर सुनते ही आसपास के गांवों में सनसनी फैल गयी. घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गये.

  • 43 बकायेदारों की काटी बिजली, दो चोरी पकड़ी गयी

    बिजली कंपनी के सीएमडी व डीएम के आदेश पर राजस्व वसूली में तेजी लाने व बिजली चोरी के विरूद्ध सघन अभियान जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को शहर में 43 बकायेदारों की बिजली काटी, इनके ऊपर 5,90,022 रुपये का बिल बकाया था. वहीं माड़ीपुर जेई कंचन कुमार, मनीष, अभिषेक, सतीश, जहांगीर, मुस्ताक व नेयाज ने दो जगह बिजली चोरी पकड़ी.

  • अप्रैल महीने में होगा एमफिल का इंटरनल

    डिस्टेंस से एमफिल की इंटरनल परीक्षा अप्रैल महीने में होगी. बुधवार को हुई एडवाइजरी कमेटी की बैठक में इसका फैसला लिया गया. बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो अमरेंद्र कुमार राय ने की. बैठक में रजिस्ट्रार कर्नल अजय कुमार राय और डिस्टेंस के निदेशक प्रो सतीश कुमार राय मौजूद थे.

  • साले की शादी में पत्नी के जाने से आहत शिक्षक ने लगा ली फांसी

    साले की शादी में पत्नी के मायका जाने से आहत शिक्षक पति गजेंद्र सहनी ने अहियापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर ढाब स्थित घर में फांसी लगा कर जान दे दी. पंखे से लटका देख पड़ोसियों ने उसे नीचे उतारा. इसके बाद पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर एसकेएमसीएच भेजा दिया. शिक्षक शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र के रुपौली गांव का रहने वाला था.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामला : ED ने ब्रजेश ठाकुर की 7.30 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कहा कि उसने बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के 23 भूखंड और तीन वाहनों समेत 7.30 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की है. मुजफ्फरपुर स्थित आश्रय गृह में लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार हुआ था और उनका यौन उत्पीड़न किया गया था.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड : ब्रजेश ठाकुर के करीबी ने सीधा आरोप नहीं होने का दावा किया

    नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन कांड के एक आरोपी ने बुधवार को यहां एक अदालत में दावा किया कि उसके खिलाफ सीधा कोई आरोप या पर्याप्त सबूत नहीं है. मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के करीबी अश्विनी कुमार ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ के सामने यह बात कही.

  • आप नेता के बाटा शो-रूम में लगी आग, दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, लाखों रुपये का नुकसान

    मुजफ्फरपुर : जिला मुख्यालय के मोतीझील मार्केट स्थित बाटा के शो-रूम में बुधवार को आग लग जाने से अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गयी. वहीं, सूचना मिलने पर जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं.

  • कुंदन हत्याकांड में चुन्नू ठाकुर सहित पांच पर गिरफ्तारी वारंट

    बैरिया बस स्टैंड में बीते एक फरवरी को स्टैंड इंचार्ज कुंदन सिंह की हत्या मामले में मंगलवार को मुख्य आरोपित चुन्नू ठाकुर सहित पांच आरोपितों की मुसीबत बढ़ गयी है.

  • मोबाइल टावर पर फायरिंग, एक हिरासत में

    अहियापुर थाना के दादर स्थित एक मोबाइल कंपनी के टावर के पास मंगलवार की रात कुछ लोगों ने फायरिंग की. आवाज सुनकर मुहल्ले के लोग उठ गये. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची. फायरिंग के आरोप में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है.

  • एमडीडीएम कॉलेज की रिटायर्ड महिला प्रोफेसर से 50 हजार छीने

    मिठनपुरा थानाक्षेत्र के मिस्कॉट लेन में मंगलवार की दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने एमडीडीएम कॉलेज की रिटायर्ड महिला प्राेफेसर सुभद्रा सिंह से 50 हजार रुपये से भरा पर्स छीन लिया. उनके शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने कुछ दूर तक बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे पकड़ में नहीं आये. घटना की सूचना पर पुलिश की गश्ती जीप ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की.

  • ट्रक लूट की चोरी की धारा में केस दर्ज करने के लिए दबाव

    मधुबनी के अंधरा मठ थाना क्षेत्र के दुधैला निवासी ट्रक मालिक परशुराम कुमार की ट्रक नौ मार्च को ही लूट लिया गया था. लेकिन वह चार दिनों से प्राथमिकी के लिए सदर थाने का चक्कर काट रहे हैं. सदर थानेदार उन्हें लूट की वारदात की जगह जबरन चोरी की धारा में प्राथमिकी दर्ज कराने का दबाव दे रहे हैं.

  • बिचौलिये के चंगुल से बची महिला, हंगामा

    एसकेएमसीएच के गायनिक विभाग में भर्ती महिला के बिचौलियों के चंगुल से छूटने के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. अस्पताल सहकर्मी के सहयोग से हंगामा शांत कराया गया.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सीजेएम कोर्ट में परिवाद

    अहियापुर थाना क्षेत्र के भिखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने सीजेएम सूर्यकांत तिवारी की अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष सह अमेठी के सांसद राहुल गांधी पर परिवाद दर्ज कराया है. न्यायालय ने ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 16 मार्च की तिथि निर्धारित की है.

  • मसूद अजहर के लिए सम्मानजनक "जी" शब्द का प्रयोग करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद पत्र दायर

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में खूंखार आतंकवादी और जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के लिए सम्मानजनक "जी" शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक परिवाद पत्र दायर किया गया है. सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने राहुल के खिलाफ उक्त परिवाद पत्र भादंवि की धारा 124 ए, 153 और 295 के तहत मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूर्यकांत तिवारी की अदालत में दायर किया, जिन्होंने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 16 मार्च तय की है.

  • मुजफ्फरपुर : पत्रकार हत्याकांड में नहीं हुई गवाही, पत्नी लौटी, अब 28 को सुनवाई

    सीबीआइ गवाही के लिए आशा को लेकर पहुंचा था कोर्ट मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव हत्याकांड में सोमवार को सीबीआइ गवाही के लिए राजदेव रंजन की पत्नी आशा यादव को लेकर पहुंचा था. सीबीआइ के पीपी ने गवाह के रूप में आशा यादव की गवाही के लिए हाजिरी दी. लेकिन, इंचार्ज कोर्ट के रहने के कारण गवाही नहीं हो सकी. इस कारण घटना की सूचक आशा यादव को लौटना पड़ा.

  • मुजफ्फरपुर : किसी गठबंधन ने नहीं खोले पत्ते, चुनावी मैदान तैयार, अब लड़ाकों का इंतजार

    मुजफ्फरपुर : रहुत, मिथिला व चंपारण के इलाके में लोकसभा का 11 सीटें आती हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इनमें से सभी सीटें एनडीए की झोली में गयी थी. अकेले आठ सीटों पर भाजपा का कब्जा हुआ और सीतामढ़ी में सहयोगी रालोसपा तथा समस्तीपुर सुरक्षित व वैशाली में लोजपा के उम्मीदवार चुनाव जीते.

  • नूनफर में पार्षद व पड़ोसी के बीच मारपीट, हंगामा

    मुजफ्फरपुर : नगर थाना क्षेत्र के नूनफर में रविवार की रात पूर्व के विवाद में वार्ड - 19 के पार्षद व उनके पड़ोसी के बीच भिड़ंत हो गयी. दोनों ओर से जमकर लात घूसे व लाठी- डंडे चले.

  • छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर परिजनों को भी पीटा

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है. परिजन के विरोध करने पर आरोपित द्वारा मारपीट करने की भी बात सामने आयी है. इस बाबत रविवार को छात्रा से परिजनों थाने में लिखित शिकायत दी है. पुलिस इसके आधार पर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • तीस फीसदी हिस्सा सरकार का, उसे मत खाइए : वेणुपानी

    मुजफ्फरपुर : टैक्स के प्रति जागरूकता के लिए रविवार को आयकर विभाग की ओर से तिलक मैदान स्थित एक रेस्टोरेंट में सर्राफा कारोबारियों के साथ कार्यशाला आयोजित की गयी. मौके पर प्रधान आयकर अायुक्त डीएस वेणुपानी ने व्यवसायियों को उचित टैक्स जमा करने की अपील की.

  • गर्भ में बच्चे की मौत का कारण खून की कमी

    मुजफ्फरपुर : फॉग्सी(फेडरेशन आॅफ ऑब्स्टेट्रिक्सएंड गायनेकोलॉजिकल सोसाइटी) के तत्वाधान में आयोजित सेमिनार के तीसरे व अंतिम दिन रविवार को देश के कई शहरों से आये प्रख्यात डॉक्टरों ने अपने व्याख्यान से स्थानीय डॉक्टरों को रूबरू कराया. महिलाओं में होने वाली विभिन्न अंदरूनी बीमारियों के रोकथाम के लिये नये शोध के आधार पर इलाज करने की सलाह दी.

  • दवा की ज्यादा डोज देकर कम उम्र की लड़कियों का रक्तस्राव रोकना हानिकारक

    कम उम्र की लड़कियों को अधिक रक्तस्राव के मामले सामने आ रहे रहे हैं. कई डॉक्टर इलाज के दौरान अधिक दवा की डोज देकर रक्तस्राव रोकते हैं, जो उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. अगर हम सही इलाज कर रक्तस्राव रोकें, तो गर्भधारण के समय परेशानी नहीं होगी और अधिक रक्तस्राव से भी बचा जा सकता है.

  • टैक्स वसूली को अटैच किया अकाउंट, नहीं मिली राशि

    राज्य कर विभाग के लिए वैट टैक्स की दो करोड़ की वसूली मुसीबत बन गयी है. बार-बार नोटिस के बाद विभाग ने टैक्स बकाया रखने वाले 153 कारोबारियों में करीब 50 कारोबारियों का अकाउंट अटैच किया, लेकिन इनमें से कई कारोबारियों के अकाउंट में रुपये नहीं थे. अब विभाग ऐसे कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुख्यालय से निर्देश मांगा है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर पर आरोप तय

    नयी दिल्ली/पटना : बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर पर आरोप तय किया गया है. दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के दौरान ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ पॉस्को एक्ट, दुष्कर्म के अलावा कई और धाराओं में आरोप तय किया है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले को लेकर साकेत कार्ट में आज दोपहर सुनवाई हुई.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सात आरोपितों पर तय हुए आरोप

    नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की सुनवाई बुधवार को भी साकेत स्थित विशेष पोस्को अदालत में हुई. सुनवाई के दौरान सात आरोपित मधु, किरण, रोजी रानी, हेमा मसीह, दिलीप वर्मा, विकास कुमार और रवि रोशन के खिलाफ अदालत ने आरोप तय कर दिये.

  • इन तीन दर्जन रेल व सड़क पुलों को आतंकी बना सकते हैं निशाना, सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश

    मुजफ्फरपुर : आतंकी संगठनों ने देश के विभिन्न सड़क व रेल मार्ग पर बनी पुलियों को निशाना बनाने की रणनीति तैयार की है. आतंकियों की इस साजिश की भनक केंद्रीय खुफिया विभाग को हो गयी है. विशेष शाखा ने उत्तर बिहार समेत राज्य के तीन दर्जन रेल व सड़क पुल की सूची जारी कर सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है.

  • शराबी पिता को पुत्र ने किया पुलिस के हवाले

    अहियापुर थानाक्षेत्र के सलेमपुर गांव में शराब पीकर उत्पात मचाने के आरोप में शराबी पिता को पुत्र ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच करने पर शराब पीने की पुष्टि हुई है.

  • बैंक मैनेजर सहित तीन घरों में 30 लाख रुपये की संपत्ति चोरी

    सदर व काजीमोहम्मदपुर थाना इलाके में मंगलवार की रात बेखौफ चोरों ने बैंक मैनेजर सहित तीन घरों को निशाना बनाते हुए 30 लाख की संपत्ति चोरी कर ली. देर से मौके पर पहुंची पुलिस को पीड़ित व मोहल्ले के लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा.

  • 25 लाख का रिफाइंड ऑयल लदा ट्रक गायब

    सदर थानाक्षेत्र के नारायणपुर अनंत से पूर्णिया के लिए चले 25 लाख रुपये मूल्य के रिफाइंड ऑयल लदे ट्रक के गायब होने का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत ट्रांसपोर्ट एजेंसी के संचालक संजय कुमार ने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें ट्रक मालिक सह चालक सीतामढ़ी जिले के परसौनी थाना के बलहा गांव निवासी राघव सिंह उर्फ रघुवीर सिंह को आरोपित किया है.

  • दिव्यांग परीक्षार्थियों को मिलेगा हर घंटे 20 मिनट का अतिरिक्त समय

    कॉलेज स्तर की परीक्षाओं में दिव्यांग परीक्षार्थियों को हर घंटे 20 मिनट का प्रतिपूरक समय दिया जायेगा. यानी, तीन घंटे की परीक्षा में उत्तर लिखने के लिए एक घंटा अतिरिक्त समय मिलेगा.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सीडब्ल्यूसी कर्मियों ने अपने खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य नहीं होने का दावा किया

    नयी दिल्ली : बिहार बाल कल्याण समिति के दो कर्मियों ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष दावा किया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड में उनके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य नहीं हैं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ की अदालत में यह दलीलें दी गयीं. अदालत इस मामले के आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के बिंदुओं पर दलीलों की सुनवाई कर रही थी.

  • मुजफ्फरपुर : मंदिरों व बेकार इमारतों में लगे स्मार्ट प्लेट की नहीं होगी गणना

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर : मंदिरों व बेकार इमारतों में लगे स्मार्ट प्लेट की नहीं होगी गणनाके तर्ज पर गया नगर निगम का भी राजस्व बढ़ाने के लिए वर्ष 2016-17 में मैप माई इंडिया नाम की संस्था ने गया नगर निगम क्षेत्र में नये सिरे से होल्डिंग का सर्वे किया था. संस्था ने नगर निगम के कई वार्डों में स्मार्ट प्लेट लगाया था. इसके पीछे उद्देश्य यह था कि शहर के सभी आवासों का डाटा ऑनलाइन हो जाये. दावा था कि नये सिरे से हुई होल्डिंग से नगर निगम का राजस्व चार गुना बढ़ जायेगा.

  • मुजफ्फरपुर : 1.12 करोड़ रुपये बरामदगी में हवाला कारोबारी की तलाश

    मुजफ्फरपुर : चांदनी चौक से सोमवार की देर रात तीन अलग- अलग गाड़ियों से एक करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी की जांच 18 घंटों से की जा रही है.

  • मुजफ्फरपुर : 50 हजार घूस लेते बीडीओ का ड्राइवर धराया

    मुजफ्फरपुर : निगरानी ने मंगलवार की शाम बोचहां बीडीओ नीलकमल के प्राइवेट ड्राइवर प्रदीप कुमार को 50 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. इस मामले में बीडीओ से भी पूछताछ की गयी. डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि बोचहां प्रखंड की भुताने पंचायत के तुर्की निवासी मो इस्लाम की पत्नी रंगीला खातून ने निगरानी में शिकायत की थी कि पीएम आवास योजना के तहत राशि आवंटित करने के लिए पांच-पांच हजार रुपये बीडीओ मांग रहे हैं.

  • 1.12 करोड़ बरामदगी में हवाला कारोबारी की तलाश

    चांदनी चौक से सोमवार की देर रात तीन अलग-अलग गाड़ियों से एक करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी में 18 घंटों से जांच जारी है. मंगलवार को इनकम टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर प्रणव कोले अहियापुर थाने पहुंचे. देर शाम तक कैश के साथ हिरासत में लिये गये तीनों लोगों से इनकम टैक्स के वार्ड वन के आईटी अधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में पूछताछ जारी थी.

  • ऑब्जर्वर की निगरानी में होगी प्रवेश परीक्षा

    बीएड-सीइटी (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) सुपर ऑब्जर्वर की निगरानी में होगी. राजभवन के वरिष्ठ अधिकारी को सुपर ऑब्जर्वर बनाया जायेगा, जो मुजफ्फरपुर के सभी 13 केंद्रों पर नजर रखेंगे. साथ ही बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति व प्रति कुलपति को भी परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण का जिम्मा दिया गया है.

  • सड़क पर पड़े जख्मी को कई वाहनों ने रौंदा

    अहियापुर थानाक्षेत्र के संगमघाट पुल पर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई. मंगलवार की सुबह संगमघाट पुल के पास एक व्यक्ति अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क पर गिर गया. गंभीर रूप से जख्मी होने की वजह से वह सड़क पर ही पड़ा रहा. इसके बाद कई वाहनों ने उस घायल व्यक्ति को रौंद दिया.

  • लीची के पेड़ से लटकता मिला छात्रा का शव, प्रेमी गिरफ्तार

    नवादा स्थित लीची बगीचा में मंगलवार को दिन में 10 बजे एक युवती का शव लीची के पेड़ से लटका मिला. इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. देखते ही देखते सैंकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, अवर निरीक्षक मो अब्दुल्लाह खान, सहायक अवर निरीक्षक तेजनारायण के साथ मौके पर पहुंचे. वहां से शव को थाने पर लाया गया.

  • मुजफ्फरपुर होकर अंत्योदय एक्सप्रेस

    पूर्व मध्य रेल के यात्रियों के लिए रेलवे ने दरभंगा से वाराणसी के बीच साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस चलाने का फैसला लिया है. ट्रेन का उद्घाटन छह मार्च को वाराणसी सिटी से किया जायेगा. वहीं ट्रेनों का नियमित परिचालन 13 मार्च से शुरू होगा. उद्घाटन में गाड़ी संख्या 05552 वारा

  • मुजफ्फरपुर : युवा राजनीति में आयेंगे तभी लोकतंत्र मजबूत होगा : प्रशांत किशोर

    बिहार विवि के अध्यक्ष जदयू में शामिल मुजफ्फरपुर : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशाेर ने कहा कि युवा राजनीति में आएं, तभी लोकतंत्र मजबूत होगा. यदि आप लोकतंत्र में अपनी भागीदारी नहीं करेंगे तो कोई मूर्खराजा बन जायेगा. उन्होंने कहा, राजनीति में आकर आप निराश नहीं होंगे. पांच साल में किसी ओहदे पर पहुंच जायेंगे.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड : अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग : सीबीआइ

    नयी दिल्ली : सीबीआइ ने मंगलवार को एक अदालत को बताया कि बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले में अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग हैं.

  • तू जो हो गया किसी और का, मुझे इसका कोई गिला नहीं...

    शहर के महाराजा पुस्तकालय परिसर में मंगलवार की शाम प्रभात खबर की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान ठहाकों की बारिश हुई और श्रोता कविताओं के रस में डूबते-उतराते रहे. अलीगढ़ से आयीं कवियत्री मुमताज नसीम ने अपनी रचना ‘तू जो हो गया किसी और का मुझे इसका कोई गिला नहीं..’ से श्रोताओं को सराबोर कर दिया.

  • उत्तर बिहार में भारत बंद का मिलाजुला असर

    13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ मंगलवार को बुलाये गये भारत बंद का उत्तर बिहार में मिलाजुला असर देखा गया. बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर सरकार के विरोध में नारे लगाये. दुकानें बंद करा कर आक्रोश का इजहार किया. बेतिया में भारत बंद के दौरान महागठबंधन के नेताओं ने महाराजा पुस्तकालय से जुलूस की शक्ल में सड़क पर निकल कर दुकानें बंद करायीं. बगहा में बंद का खासा असर नहीं दिखा.

  • राजनीति में आकर निराश न होंगे, ओहदे पर पहुंच जायेंगे

    जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशाेर ने युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान करते हुए कहा कि लोकतंत्र में आप अपनी भागीदारी नहीं करते तो कोई मूर्ख राजा बन जायेगा. उन्होंने कहा, राजनीति में आकर आप निराश नहीं होंगे. पांच साल में किसी ओहदे पर पहुंच जायेंगे. क्षमता होगी तो संगठन में भी जगह बनायेंगे.

  • मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड : सीबीआई ने कोर्ट को बताया, अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग

    नयी दिल्ली : सीबीआई ने मंगलवार को एक अदालत को बताया कि बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले में अधिकतर पीड़िताएं नाबालिग हैं. सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) ने अदालत को बताया कि पीड़िताओं की उम्र का पता लगाने के लिए उनकी हड्डियों की जांच करायी गयी थी जिसमें एक-दो को छोड़कर सभी की उम्र 18 साल से कम है.

  • पूर्व छात्र संघ ने एलएस कॉलेज प्रशासन को लिखा पत्र, शहीद पिंटू सिंह के नाम पर कॉलेज की सड़क का नाम रखने की मांग की

    मुजफ्फरपुर : लंगट सिंह कॉलेज के पूर्व छात्र संघ ने कॉलेज प्रशासन को पत्र लिख कर कॉलेज परिसर में एक सड़क का नाम सीआरपीएफ के अधिकारी पिंटू कुमार सिंह के नाम पर करने की मांग की है.

  • मुजफ्फरपुर : तीन गाड़ियों में छापेमारी कर पुलिस ने जब्त किये 1.12 करोड़ नकद, पटना और पूर्वी चंपारण के दो लोग हिरासत में

    मुजफ्फरपुर : वाहन जांच के दौरान मंगलवार की अहले सुबह चांदनी चौक पर विशेष पुलि स टीम ने एक करोड़ बारह लाख पचास हजार रुपये जब्त किये है. पुलिस टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर अहियापुर थाने में पूछताछ कर रही है. एसएसपी के मुताबिक, आयकर विभाग, पटना से मिली सूचना पर मंगलवार की अहले सुबह करीब डेढ़ बजे छापेमारी की गयी है.

  • कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी मांगने वाले नौ नक्सली गिरफ्तार

    पारू व सरैया में रेलवे लाइन निर्माण काम करा रही फुलार व हरि कंस्ट्रक्शन कंपनी से पर्चा फेंक कर लेवी मांगनेवाले नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. एएसपी अभियान के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने मुजफ्फरपुर व वैशाली जिलों में छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भाकपा माओवादी का लेवी संबंधी संगठन सचिव पी राम के नाम से हस्ताक्षर किया गया चार पर्चा, एक नाइन एमएम का पिस्टल, दो कारतूस, तीन मोबाइल व दो बाइक भी बरामद की है.

  • पटना एयरपोर्ट के एजीएम पर तुर्की में जानलेवा हमला

    कार से मुजफ्फरपुर जाने के क्रम में पटना एयरपोर्ट के एजीएम पर जानलेवा हमला किया गया. यह घटना तुर्की ओपी के सकरी सरैया में सोमवार की सुबह करीब दस बजे हुई. एजीएम प्रवीण कुमार कार से पत्नी, भतीजा अनुराग भंडारी (20), बेटी साध्वी कुमारी (6) व एक अन्य व्यक्ति मंगल कुमार के साथ बाबा गरीबनाथ जलाभिषेक के लिये पटना से मुजफ्फरपुर जा रहे थे.

  • मछली लदी पिकअप लूट में दो गिरफ्तार

    मैट्रिक पास अभिनंदन ने रविवार की रात मोतीपुर में बर्जी पेट्रोल पंप के पास मछली लदी पिकअप लूूटी थी. पुलिस ने पांच घंटे के अंदर पिकपअ को बरामद कर लुटेरे कांटी थाना के मनिकपर निवासी अभिनंदन कुमार व कांटी के ही कोठिया निवासी कैलाश सहनी को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से पुलिस ने 7.65 एमएम की एक पिस्टल व पांच कारतूस बरामद किये हैं.

  • सीइटी-बीएड 10 मार्च को एडमिट कार्ड हुए अपलोड

    बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीइटी) 10 मार्च को होगी. बीआरएबीयू के कॉलेजों के लिए मुजफ्फरपुर सहित पांच जिलों के 10144 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है. इनकी परीक्षा विश्वविद्यालय मुख्यालय पर ही होगी. मुजफ्फरपुर में इसके लिए 13 केंद्र बनाये गये हैं. इसमें आठ केंद्र छात्राओं के लिए है, जबकि पांच केंद्रों पर छात्रों की परीक्षा होगी.

  • बस के धक्के से ससुर की मौत, दामाद जख्मी, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर कई गाड़ियों में की तोड़फोड़

    भगवानपुर/सराय : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर भगवानपुर थाने के इमादपुर चौक के समीप तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार ससुर-दामाद को जोरदार टक्कर मार दी. इस घटना में ससुर की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि दामाद गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के बाद वहां जुटे लोगों ने सड़क जाम कर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. सूचना पर पहुंची भगवानपुर थाने की पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सभी को समझा कर शांत कराया.

  • स्कूलों में कैंप पर नहीं लगे रूबेला के टीके

    मिजिल्स रूबेला टीकाकरण में एक और चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है. सरकारी स्कूलों में कैंप की रिपोर्ट जा रही है पर वहां टीकाकरण नहीं हो रहा है. मुजफ्फरपुर से जो रिपोर्ट राज्य शिक्षा परियोजना गयी है, उसमें 82 प्रतिशत स्कूलों को इस अभियान में शामिल दिखाया गया है पर टीकाकरण 33 प्रतिशत का ही हुआ है.

  • बालिका गृह भवन तोड़ने को निगम ने तय की एजेंसी, ‍25 लाख होंगे खर्च

    बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर बने ब्रजेश ठाकुर के साहू रोड स्थित बालिका गृह भवन को तोड़ने की जिम्मेदारी सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिली है. तीन माह के अंदर भवन को तोड़ कर वहां से मलबा हटा दिया जायेगा.

  • बिजली के खंभे से टकरायी बाइक युवक की मौत, एनएच पांच घंटे जाम

    कांटी : प्रखंड की रामनाथ धमौली पूर्वी पंचायत स्थित धमौली में रविवार को बिजली के खंभे से टकराकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी. मृतक की पहचान मीनापुर थाना के गोसाईपुर मलटोली निवासी बिंदेश्वर राय के 20 वर्षीय पुत्र आलोक कुमार के रूप में हुई है. मृतक आलोक लसगरीपुर में अपने मामा विलास राय के यहां रहता था. टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवक के सिर से बिजली के खंभा पर गड्ढे का निशान हो गया था.

  • फर्जी दस्तावेज से करोड़ों की जमीन हड़पने की साजिश

    मुजफ्फरपुर : करोड़ों की जमीन का फर्जी दस्तावेज बना कर हड़पने की साजिश रचने पर शहर के चंद्रलोक चौक निवासी धीरज धवन ने ब्रह्मपुरा थाने में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें सुतापट्टी शीतला गली निवासी ब्रजेश कुमार सिंह, दाउदपुर कोठी निवासी अभिषेक कुमार, फरीदाबाद की पूनम धवन उर्फ पूजा धवन, दिल्ली की रितु खन्ना, राजन खन्ना, पटना जिले के विद्यापति मार्ग निवासी राज राजन, चंद्रलोक चौक पंखा टोली निवासी विकास धवन को आरोपित किया है. धीरज धवन ने बताया कि चांदनी चौक स्थित उनके जमीन पर पेट्रोल पंप, मार्केट व विवाह भवन स्थित है. यह जमीन उनके दखल कब्जा में है.

  • 20 मिनट में 15 डकैतों ने लूटी सात लाख रुपये की संपत्ति

    मुजफ्फरपुर : सदर थाना के शेरपुर गांव में शनिवार की रात हुई स्वर्ण आभूषण दुकानदार विनोद कुमार साह के घर 20 मिनट में 15 नकाबपोश डकैतों ने नकदी सहित सात लाख की संपत्ति लूट कर फरार हो गये. रविवार को नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन, एसआईटी व सदर थाना की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर छानबीन की.

  • आमरण अनशन की चेतावनी पर लिया चार्ज

    मुजफ्फरपुर : एसएसपी के आदेश के बाद भी काजीमोहम्मदपुर थानेदार मो सुजाउद्दीन 67 दिन से जमादार ललन झा से प्रदर्श का चार्ज लेने में आनाकानी कर रहे थे. रविवार शाम जमादार का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें जमादार अनशन की चेतावनी देते दिखे. वीडियो सामने आते ही थानेदार ने दारोगा वसंत कुमार को प्रदर्श का चार्ज दिलवा दिया.

  • मुजफ्फरपुर : कुपवाड़ा के लंगोट में आतंकियों से लड़ते शहीद हुए सीआरपीएफ इंस्पेक्टर ने कहा था, एक घंटे में बात करेंगे

    मुजफ्फरपुर : शुक्रवार की दोपहर दो बजे पत्नी अंजू सिंह ने बात करने के लिए सीआरपीएफ इंस्पेक्टर पिंटू कुमार सिंह के मोबाइल पर कॉल किया था. उन्होंने कहा था कि एक घंटे में ड्यूटी ऑफ होने के बाद बात करेंगे.

  • मुजफ्फरपुर : समीर हत्याकांड में जेल में बंद गोविंद ने दी धमकी

    मुजफ्फरपुर : पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में जेल में बंद गाेविंद ने पड़ाव पोखर निवासी मुकेश कुमार को जान से मारने की धमकी दी है. उन्होंने काजीमोहम्मदपुर थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर छानबीन में जुटी है. उन्होंने पुलिस को बताया कि 27 फरवरी काे 3.30 बजे मेरे मोबाइल पर फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि मैं राहुल बोल रहा हूं.

  • मुजफ्फरपुर : चौकीदार के भाई को छोड़ने में साहेबगंज थानेदार निलंबित

    एसएसपी ने सरैया एसडीपीओ की रिपोर्ट पर की कार्रवाई मुजफ्फरपुर : शराब पीकर धराये चाैकीदार के भाई को छोड़ने पर एसएसपी मनोज कुमार ने साहेबगंज थानेदार दारोगा संजय स्वरूप को निलंबित कर दिया गया.

  • मुजफ्फरपुर : अब दुल्लहपुर स्टेशन पर भी रुकेगी लिच्छवी एक्सप्रेस

    मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए शनिवार से गाड़ी संख्या 14005/14006 सीतामढ़ी-आनंदविहार लिच्छवी एक्सप्रेस का ठहराव पूर्वोत्तर रेलवे के मऊ-वाराणसी रेलखंड के दुल्लहपुर स्टेशन पर अस्थाई तौर पर ठहराव किया गया है. गाड़ी संख्या 14005 सीतामढ़ी से खुलने वाली गाड़ी 12.56 बजे दुल्लहपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी में यही गाड़ी 7.29 बजे प्रस्थान करेगी. पूर्व मध्य रेल के जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अगले छह माह तक यह ठहराव किया जा रहा है.

  • मुजफ्फरपुर : रात्रि दस बजे के बाद डीजे बजाने में दो प्राथमिकी

    मुजफ्फरपुर : शादी समारोह में रात्रि दस बजे के बाद तेज आवाज में डीजे बजाने में नगर थाना व सिकंदरपुर ओपी में दो प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. डीएम आवास के पास एक विवाह भवन में शादी समारोह में तेज आवाज में डीजे बज रहा था. सूचना पर पुलिस के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच डीजे बंद कराया और इसके मालिक मोनू पटेल व कामेश्वर जायसवाल पर मामला दर्ज किया गया. दूसरी प्राथमिकी सिकंदरपुर ओपी की पुलिस ने बांध रोड भी तेज ध्वनि में गाना बजाने को लेकर की गयी. इसमें भी डीजे मालिक मंगल महतो को आरोपित बनाया है.

  • मुजफ्फरपुर : जेल में छापा, मोबाइल चार्जर व पेन ड्राइव जब्त

    मुजफ्फरपुर : शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में शनिवार की सुबह डीएम आलोक रंजन घोष व एसएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में विशेष तलाशी अभियान चलाया गया. चारों डीएसपी, सभी थानों की पुलिस पदाधिकारी व 150 जवानों के साथ दो घंटें तक सभी वार्डों की तलाशी ली गयी.

  • मुजफ्फरपुर : ड्यूक हॉस्टल में नहीं जला चूल्हा, सदमे में छात्र

    एलएस कॉलेज में शहीद पिंटू सिंह को दी गयी श्रद्धांजलि, कक्षाएं स्थगित मुजफ्फरपुर : एलएस कॉलेज के छात्र रहे पिंटू सिंह के शहीद होने की खबर जैसे ही शनिवार को मिली, वैसे ही पूरा कॉलेज परिवार सदमे में चला गया. सभी कक्षाएं स्थगित कर दी गयीं. शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए शोकसभा का आयोजन किया गया. कॉलेज के प्रचार्य ओपी राय ने कहा कि शहीदों की कुर्बानी कभी बेकार नहीं जाती. हमें गर्व है कि हमारा सपूत देश हित में अपनी जान देकर महाविद्यालय को गौरवांवित किया है. पूरा कॉलेज परिवार शहीद सपूत को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

  • मुजफ्फरपुर : लॉ कॉलेज ने भारत वीर कोष में दिये एक लाख रुपये

    मुजफ्फरपुर : श्रीकृष्ण जुबली लॉ काॅलेज के प्राचार्य जयंत कुमार ने शनिवार को भारत वीर कोष में एक लाख तीन हजार 40 रुपये दिये. उन्होंने पत्रकारों से बताया कि यह चेक सीआरपीएफ के मुख्यालय को भेजा जायेगा. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद काॅलेज के छात्रों व शिक्षकों ने आक्रोश मार्च भी निकाला था. मौके पर बीएम आजाद, राजीव कुमार, डॉ एसपी चौधरी, प्रो प्रभात किशोर, यूएन पांडेय, केकेएन तिवारी, पीके सदन, आरए सहाय, अर्चना अनुपम मौजूद थीं.

  • मुजफ्फरपुर : बारिश से पहले भरे जायेंगे शहर की सड़कों पर बने गड्ढे

    मुजफ्फरपुर : कल्याणी से फरदो नहर में गिरने वाले शहर की प्रमुख बड़े नालों की उड़ाही अब पोकलेन मशीन से करायी जायेगी. नगर आयुक्त को टेंडर आमंत्रित कर एक मशीन की खरीदारी का निर्देश मिल गया है. शनिवार को मेयर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति ने इस पर मुहर लगायी है. नये वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट के आय-व्यय पर चर्चा हुई. इसके अलावा रात्रि में 35 मजदूर व अन्य उपकरणाें का उपयोग कर नियमित रूप से सफाई कराने पर भी सदस्यों ने सहमति प्रदान कर दी है.

  • मुजफ्फरपुर : सातवें वेतनमान पर बनी सहमति सफाईकर्मियों को अब 325 रुपये

    मुजफ्फरपुर : सातवें वेतनमान व सफाई कर्मियों को राजधानी पटना की तर्ज पर रोजाना 400-425 रुपये देने समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर गये निगम कर्मियों का आंदोलन खत्म हो गया है. शनिवार को उप मेयर मानमर्दन शुक्ला की पहल पर उनके कक्ष में कर्मचारी संघ के नेताओं के साथ वार्ता हुई. नगर आयुक्त संजय दूबे व अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने कर्मियों की मांगों पर बारी-बारी से चर्चा कर नियम के तहत पूरा करने का भरोसा दिया.

  • बारिश से पहले भरे जायेंगे शहर की सड़कों पर बने गड्ढे

    कल्याणी से फरदो नहर में गिरने वाले शहर की प्रमुख बड़े नालों की उड़ाही अब पोकलेन मशीन से करायी जायेगी. नगर आयुक्त को टेंडर आमंत्रित कर एक मशीन की खरीदारी का निर्देश मिल गया है. शनिवार को मेयर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति ने इस पर मुहर लगायी है.

  • शोकसभा : एलएस कॉलेज में शहीद पिंटू सिंह को दी गयी श्रद्धांजलि, कक्षाएं स्थगित

    एलएस कॉलेज के छात्र रहे पिंटू सिंह के शहीद होने की खबर जैसे ही शनिवार को मिली, वैसे ही पूरा कॉलेज परिवार सदमे में चला गया. सभी कक्षाएं स्थगित कर दी गयीं. शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए शोकसभा का आयोजन किया गया. कॉलेज के प्रचार्य ओपी राय ने कहा कि शहीदों की कुर्बानी कभी बेकार नहीं जाती. हमें गर्व है कि हमारा सपूत देश हित में अपनी जान देकर महाविद्यालय को गौरवांवित किया है. पूरा कॉलेज परिवार शहीद सपूत को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

  • सातवें वेतनमान पर बनी सहमति सफाईकर्मियों को अब 325 रुपये

    सातवें वेतनमान व सफाई कर्मियों को राजधानी पटना की तर्ज पर रोजाना 400-425 रुपये देने समेत पांच सूत्री मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर गये निगम कर्मियों का आंदोलन खत्म हो गया है. शनिवार को उप मेयर मानमर्दन शुक्ला की पहल पर उनके कक्ष में कर्मचारी संघ के नेताओं के साथ वार्ता हुई.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में कई पीड़िता ने ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ बयान दिया : सीबीआई

    नयी दिल्ली : सीबीआई ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में कई पीड़िता ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ बयान दिया है. साथ ही, उसके खिलाफ बलात्कार, अपहरण और चोट पहुंचाने के आरोप लगाये गये हैं. आरोप तय करने पर दलीलों की शुरुआत करते हुए सीबीआई के विशेष सरकारी वकील ने अदालत से कहा कि 33 पीड़िता के बयान दर्ज किये गये हैं और उनमें से ज्यादातर ने ठाकुर के खिलाफ गवाही दी है.

  • चांदनी चौक से जीराेमाइल तक सुबह पांच से रात आठ बजे तक अब नो इंट्री

    बाजार समिति से जीरोमाईल व चांदनी चौक से जीरोमाइल तक सुबह पांच बजे से लेकर रात आठ बजे तक नो इंट्री रहेगी. तिरहुत रेंज के डीआईजी रवींद्र कुमार ने शहर की ट्रैफिक को पटरी पर लाने के लिए शुक्रवार को समीक्षा बैठक के दौरान यह घोषणा की. सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह,

  • शव का पोस्टमार्टम व बयान नहीं लेने पर थाने पर हंगामा

    तुर्की ओपी के चंद्रहिया में गुरुवार की रात अनियंत्रित हाइवा की चपेट में अाने से हुई महिला की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने व फर्द बयान दर्ज करने को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. वीरचंद्र राय की बहन वैशाली जिला के भगवानपुर निवासी उपेंद्र राय की पत्नी सुदामा देवी गंभीर रूप से घायल हो गयी थी.

  • मुकदमे की जांच को डीआईजी से मिली दीपक ठाकुर की बहन

    बॉलीवुड सिंगर सह बिगबॉस फाइनलिस्ट दीपक ठाकुर की बहन शुक्रवार को तिरहुत रेंज के डीआईजी रवींद्र कुमार से मिली. उसके साथ गांव के सरंपच धर्मेंद्र दास भी थे. डीआईजी से मुलाकात कर दीपिका ने पिता पंकज ठाकुर पर दर्ज कांड संख्या 50/2018 को झूठा बताया. इसके प्रमाण भी उसने डीआईजी को सौंपा.

  • कोहरा लगा नहीं, दिसंबर से ही रद्द हैं पूर्व मध्य रेल की कई प्रमुख गाड़ियां

    भले ही इस साल कोहरा नहीं लगा, लेकिन मध्य रेल की कई महत्वपूर्ण गाड़ियां दिसंबर से ही रद्द हैं. पहले फरवरी तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह या आंशिक रूप से रद्द किया गया था, लेकिन पिछले महीने ही रेलवे ने बढ़ाते हुए मार्च तक रद्द करने का आदेश दिया है. इसी महीने होली है. ऐसे में भीड़ बढ़ने के बाद यात्रियों की फजीहत तय मानी जा रही है.

  • दो छात्रों से नकदी व मोबाइल लूटा

    सीबीएसई की 12वीं परीक्षा के लिए स्कूल से एडमिट कार्ड लाने जा रहे छात्रों को बाइक सवार बदमाशों ने पिस्टल के बल पर अगवा कर 53 सौ रुपये व मोबाइल लूट लिये. घटना की जानकारी पुलिस को देने पर छात्रों को बदमाशों ने हत्या की धमकी दी. इसके बाद दोनों छात्र काफी सहम गये.

  • कूड़े के ढेर पर फेंका जा रहा मेडिकल कचरा

    मेडिकल कचरे को मानक के अनुसार नहीं रखने के कारण बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद निजी अस्पतालों को बंद करा रहा है. सिविल सर्जन को भेजे गये निर्देश में ऐसे अस्पतालों को एक सप्ताह के अंदर बंद कराने को कहा गया है, जबकि सरकारी अस्पतालों में मेडिकल कचरे के निष्पादन के मानक पर बोर्ड व अस्पताल प्रबंधन की नजर नहीं है.

  • बेहतर काम करने वाले पुलिसकर्मी हुए सम्मानित

    पुलिस लाइन में गुरुवार को पुलिस सप्ताह के समापन पर एक भव्य वार्षिक पारितोषिक का वितरण समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के आरंभ में परेड द्वारा आइजी नैयर हसनैन खान को सलामी दी गयी. इसके बाद सार्जेंट मेजर मुजफ्फरपुर के नेतृत्व में परेड का संचालन किया गया.

  • मोबाइल चोरी के आरोप में एसकेएमसीएच ऑक्सीजन प्लांट के दो कर्मी आपस में भिड़े

    एसकेएमसीएच के ऑक्सीजन प्लांट में गुरुवार की रात चोरी के आरोप में दो कर्मी आपस में भिड़ गये. इसके बाद कर्मी संजय कुमार व मनीष कुमार के बीच जमकर मारपीट व हंगामा हुआ. संजय मोबाइल चोरी का आरोप मनीष पर लगा रहा था. वहीं, मनीष इससे इनकार कर रहा था.

  • अहियापुर में मिला शव हत्या की आशंका

    अहियापुर थानाक्षेत्र के छीट भगवतीपुर गांव के ब्रह्मस्थान के पास गुरुवार की सुबह एक अधेड़ का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. सूचना पर गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गये. हत्या की आशंका जताते हुए थानाध्यक्ष को सूचना दी गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एसकेएमसीएच ले आयी.

  • प्राथमिकी नहीं ली, तो थाने पर किया हंगामा

    ब्रह्मपुरा स्थित परीक्षा केंद्र पर मैट्रिक की परीक्षा देने पहुंची एक छात्रा 24 घंटे से लापता है, लेकिन ब्रह्मपुरा पुलिस ने इसे सकरा का मामला बता कर अपना पल्ला झाड़ लिया. इस पर परिजनों ने हंगामा किया. सूचना पर सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया.

  • मुजफ्फरपुर : जवानों की शहादत को देखकर जिसका खून न खौले, वह कायर : लालजी टंडन

    मुजफ्फरपुर : कुलाधिपति सह राज्यपाल लालजी टंडन ने देश के मौजूदा हालात की चर्चा करते हुए कहा कि आज युद्ध के बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन क्या इसकी शुरुआत हमने की हैं. कोई एकाध गलती करेगा तो हम क्षमा कर देंगे. लेकिन, लगातार क्षमा करना कायरता होगी.

  • मुजफ्फरपुर : युवती से गैंगरेप, चुन्नू ठाकुर समेत सात पर प्राथमिकी दर्ज

    मुजफ्फरपुर : घर से भाई को बुलाने के लिए निकली किशोरी का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. काजीमोहम्मदपुर इलाके की रहने वाली पीड़िता के पिता ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मुआवजे के लिए माड़ीपुर में शव रख किया सड़क जाम

    बोचहां थानाक्षेत्र के गरहां चौक पर मंगलवार को पुलिस की कार व ऑटो की टक्कर में हुई ऑटो चालक शकील की मौत के बाद बुधवार उसके परिजनों व स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया. पोस्टमार्टम से आने के बाद शव को माड़ीपुर स्थित घर लाया गया. शव पहुंचते ही परिजन व स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये.

  • बोचहां में 5.20 लाख की कफ सिरप जब्त

    ड्रग इंस्पेक्टर व बोचहां थाना पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में अवैध रूप से ले जा कफ सिरप की बड़ी खेप को पकड़ा हैं. पकड़े गये कफ सिरप की बाजार में मूल्य पांच लाख बीस हजार रुपये बतायी गई हैं. ड्रग इंस्पेक्टर विकास शिरोमणि ने अज्ञात लोगों के खिलाफ बोचहां थाना पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी हैं.

  • जॉर्जिया की डिग्री दिलाने के नाम पर दस लाख ठगा

    अहियापुर थानाक्षेत्र के कोल्हुआ निवासी शिवानी शिवम से जॉर्जिया में एमबीबीएस की डिग्री दिलाने के नाम पर नौ लाख 92 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी. लेकिन न तो काॅलेज में एडमिशन दिलाया और न ही पैसे वापस किये. बुधवार को पीड़ित की मां सरिता कुमारी ने अहियापुर थानाध्यक्ष को लिखित शिकायत की है. इसमें उसने तीन लोगों को नामजद किया है.

  • दारोगा पुत्र की बाइक से 50 हजार उड़ाया

    ब्रह्मपुरा में एक रिटायर्ड दारोगा के बेटे के बाइकी की डिक्की से बदमाशों ने 50 हजार रुपये उड़ा लिये. पीड़ित ने ब्रह्मपुरा पुलिस को इसकी जानकारी दी, लेकिन ब्रह्मपुरा थानेदार रवि कुमार गुप्ता घटना को झूठा बताने लगे. करीब आधा घंटा तक पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की.

  • चौक का नाम बदलने पर मारपीट, तोड़फोड़

    मोरसंडी मंगल चौक का नाम बदलकर आंबेडकर चौक करने के प्रयास को लेकर बुधवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. उस समय संत रविदास की जयंती मनाने के लिए कार्यक्रम की शुरुआत होने वाली थी. एक पक्ष ने आयोजन स्थल पर लगाये गये टेंट में जम कर तोड़फोड़ की.

  • आवास योजना के लिए 1200 ने कराया एग्रीमेंट

    सबके लिए आवास योजना दूसरे फेज के चयनित लाभुकों के एग्रीमेंट की प्रक्रिया पूरी करने के लिए बुधवार को नगर निगम परिसर में कैंप लगाया गया.

  • फर्जी तरीके से इंश्योरेंस करने वाले आरोपित को भेजा जेल

    वाहन एजेंसी के नाम पर फर्जी तरीके से इंश्योरेंस कर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह के एक सदस्य पकड़ा गया. काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र की एक वाहन एजेंसी के नाम पर आरोपित फर्जी तरीके से गाड़ियों का इश्योरेंस करता था.

  • मुजफ्फरपुर : सोना लूट में समस्तीपुर से एक युवक को पुलिस ने उठाया

    मुजफ्फरपुर : मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ के सोने की लूट के मामले में विशेष पुलिस टीम ने समस्तीपुर से एक युवक को हिरासत में लिया है. युवक लुटेरा विकास झा का करीबी बताया जा रहा है. उससे एसआइटी की टीम पूछताछ कर रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, पिछले सप्ताह भी समस्तीपुर से एक युवक से पूछताछ की गयी थी. उसकी निशानदेही पर उक्त युवक को पुलिस ने उठाया है. हालांकि, पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है. चर्चा है कि दिल्ली भागे गिरोह के सरगना वीरेंद्र, विकास झा व अरमान ने अपना लोकेशन बदल लिया है. सर्विलांस टीम लगातार उनको ट्रेस करने में जुटी है.

  • मुजफ्फरपुर में राम-जानकी मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी

    हथौड़ी (मुजफ्फरपुर) : भवानीपुर गांव स्थित राम-जानकी मंदिर से रविवार की देर रात क्षेत्र के चोरों ने ताला काट कर अष्टधातु की तीन मूर्तियों की चोरी कर ली. ग्रामीणों का कहना था कि शाम होते मंदिर के पास असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगने लगता है.

  • मुजफ्फरपुर : ......जब टूटी पटरी पर दौड़ी गरीबरथ एक्सप्रेस, टला हादसा

    मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर रामदयालु-मझाैलिया गुमटी के बीच सोमवार की सुबह टूटे ट्रैक पर अमृतसर से सहरसा जानेवाली गरीबरथ एक्सप्रेस दौड़ गयी. इससे एक बड़ा हादसा टल गया. टूटे ट्रैक को देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना गेटमैन को दी. इसके बाद स्टेशन मास्टर व अन्य कर्मचारियों को जानकारी हुई. सूचना पर पहुंचे इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने टूटे ट्रैक को डबल प्लेट से जोड़ कर ट्रेन को कॉशन पर दौड़ाना शुरू कर दिया. वहीं, देर शाम तक इसकी जानकारी क्षेत्रीय अधिकारी को नहीं थी.

  • मुजफ्फरपुर : भगवानपुर स्टेशन पर बीच लाइन पर खड़ी हुई सवारी गाड़ी, यात्रियों का हंगामा

    मुजफ्फरपुर : सीवान से समस्तीपुर जानेवाली पैसेंजर ट्रेन को भगवानपुर स्टेशन पर बीच लाइनवाली पर खड़ी करने से यात्रियों ने ट्रेन में हंगामा शुरू कर दिया. ट्रेन के बीच लाइन खड़ी होने की वजह से यात्री न तो ट्रेन में चढ़ सकते थे, न ही उतर सकते थे. एक ओर पाटलीपुत्र सवारी गाड़ी और दूसरी ओर मालगाड़ी खड़ी थी. इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

  • मुजफ्फरपुर : वोटर बनने का एक और मौका दो व तीन मार्च को विशेष कैंप

    नाम जुड़वाने व मतदाता पहचान पत्र बनवाने को भी दे सकते हैं आवेदन मुजफ्फरपुर : लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने व मतदाता पहचान पत्र बनवाने का एक और मौका है. जिला प्रशासन इसके लिए दो व तीन मार्च को मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर लगाने जा रहा है.

  • मुजफ्फरपुर : नरकटियागंज सवारी गाड़ी आज व कल रद्द

    मुजफ्फरपुर : फ्रेट कॉनवॉय के काॅरिडोर के काम की वजह से मंगलवार व बुधवार को दो रेलखंडों पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. बुधवार को मुजफ्फरपुर पनियहवा रेलखंड पर सुबह पांच बजे से आठ बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा. वहीं झाझा-बरौनी मुजफ्फरपुर रेलखंड पर सुबह 06.45 बजे से 10.45 बजे तक परिचालन प्रभावित रहेगा.

  • मुजफ्फरपुर : 1.24 लाख प्रसव का रजिस्ट्रेशन 63 हजार बच्चों का ही जन्म

    मुजफ्फरपुर : सरकार के तमाम जागरूकता कार्यक्रमों और प्रोत्साहन के बावजूद सरकारी अस्पतालों में महिलाएं प्रसव के लिये रजिस्ट्रेशन तो करा लेती है. लेकिन अपने बच्चे का जन्म वह प्राइवेट अस्पताल में देती हैं. स्वास्थ्य विभाग के वर्ष 2018-19 के आंकड़े यही बतां रहे हैं.

  • मुजफ्फरपुर : दीक्षांत समारोह कल, विश्वविद्यालय तैयार

    बीआरएबीयू. पिछले दो दशक में तीन बार ही हो सका है दीक्षांत समारोह का आयोजन मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय अपने सातवें दीक्षांत समारोह को लेकर पूरी तरह तैयार है. 27 फरवरी को सुबह 11 बजे से एलएस कॉलेज के मैदान में आयोजन किया गया है. इसकी राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन अध्यक्षता करेंगे, जबकि प्रसिद्ध गांधीवादी विचारक प्रो रामजी सिंह मुख्य अतिथि होंगे. इससे पहले 1965, 1966, 1987, 2004, 2014 व 2015 में ही दीक्षांत समारोह हुआ है. बिहार विश्वविद्यालय की स्थापना दो जनवरी 1952 हुई थी, जब इसे पटना विश्वविद्यालय से अलग दर्जा दिया गया था. हालांकि उस समय मुख्यालय पटना में ही था.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : सरकारी वकील की नियुक्ति नहीं करने पर सीबीआई को फटकार

    दिल्ली के साकेत पॉक्सो कोर्ट में आरोपितों की हुई पेशी नयी दिल्ली : बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में अब तक विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) को अधिसूचित नहीं किये जाने पर सोमवार को नयी दिल्ली स्थित साकेत पॉक्सो कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगायी. कोर्ट ने जांच एजेंसी को निर्देश दिया कि वह दो दिन के भीतर सरकारी वकील नियुक्त करे. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने सीबीआई को तब फटकार लगायी, जब वरिष्ठ लोक अभियोजक आर एन सिंह ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में उन्हें एसपीपी अधिसूचित नहीं किया गया है और इस प्रक्रिया में कुछ और दिन लग सकते हैं.

  • मुजफ्फरपुर : बालिका और बालगृह की बढ़ायी जायेगी सुरक्षा

    मुजफ्फरपुर : साहू रोड बालिका गृहकांड की शिकार बालिकाओं के मोकामा गृह से फरार होने की घटना के बाद सूबे के सभी बालगृह की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. गृह विभाग ने सभी जिलों के डीएम व एसएसपी को बालिका व बालगृह की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश दिया है.

  • मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में जल्द काम करेगा आई बैंक

    मुजफ्फरपुर : उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल एसकेएमसीएच में जल्द ही आई बैंक सुविधा शुरू होगी. यानी, अब कोई भी डोनर एसकेएमसीएच आई बैंक में अपनी आंखें दान कर सकेगा, जिससे किसी नेत्रहीन व्यक्ति के जीवन में रोशनी आ सकेगी. आई बैंक के साथ आई ट्रांसप्लांट की व्यवस्था भी होगी. आई बैंक में दान की गयी आंखों को संरक्षित भी किया जा सकेगा. बैंक खुल जाने से इच्छुक लोग नेत्रदान कर सकेंगे.

  • मुजफ्फरपुर : जमीन बंधक रखवा चुकायी फीस

    मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में प्रसव कराने आयी महिला को बिचौलियों ने बहला कर जबरन निजी अस्पताल में भर्ती कराया और उसका ऑपरेशन करा दिया.

  • मुजफ्फरपुर : आईसीयू में आधा घंटे तक तड़पती रही महिला, शुरू नहीं हुआ इलाज, मौत

    मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में सोमवार की सुबह सात बजे इलाज के अभाव में मोतिहारी की एक महिला की मौत हो गयी. इससे पहले वह आधा घंटे तक इलाज के लिए आइसीयू वार्ड में तड़पती रही. लेकिन वार्ड में नर्स के नहीं होने के कारण उसका इलाज शुरू नहीं हुआ.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सरकारी वकील नियुक्त नहीं करने पर सीबीआई को अदालत की फटकार

    नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में अब तक विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) को अधिसूचित नहीं किये जाने पर सोमवार को सीबीआई को फटकार लगायी और जांच एजेंसी को निर्देश दिया कि वह दो दिन के भीतर सरकारी वकील नियुक्त करे.

  • मुजफ्फरपुर : नौ घंटे तक आधे जिले की बिजली गुल, पानी के लिए मचा हाहाकार

    मुजफ्फरपुर : रामदयालु ग्रिड सब स्टेशन में 132 केवी के बस वायर को बदलने को लेकर पूरे ग्रिड से बिजली आपूर्ति रविवार की सुबह 7 बजे से बंद थी. इससे आधे जिले में बिजली व पानी के लिए हाहाकार की स्थिति बनी हुई थी. करीब साढ़े आठ घंटे में काम पूरा होने से बाद ग्रिड से बिजली चालू हुई.

  • मुजफ्फरपुर : काम में जुटी थी 5 हाइड्रा, 55 मिस्त्री व अभियंताओं की टीम

    मुजफ्फरपुर : रामदयालु ग्रिड सब स्टेशन में जीएम के नेतृत्व में आधा दर्जन अभियंता, 55 बिजली मिस्त्री, 5 हाइड्रा मशीन से 132 केवी (1 लाख 32 हजार वोल्ट) लाइन के मेन बस के तार को साढ़े आठ घंटे में बदला गया.

  • मुजफ्फरपुर : लेन-देन के विवाद में प्रेमी ने की महिला की हत्या, आरोपित धराया

    मुजफ्फरपुर : पानापुर ओपी क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में महिला की चाकू गोदकर हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पैसे के लेन-देन के विवाद में उसके प्रेमी ने दुष्कर्म कर चाकू गोदकर हत्या कर दी थी. पुलिस टीम ने आरोपित पानापुर ओपी के पखनाहा निवासी धर्मेंद्र दास को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू, मृतका का मोबाइल, नौ हजार नकदी और घटना के समय आरोपित ने जो कपड़े पहने हुए थे उसे बरामद कर लिया है.

  • मुजफ्फरपुर : चार डीएसपी करेंगे शहर में किरायेदारों का वेरिफिकेशन

    मुजफ्फरपुर : लॉज व मकानों में रेंट पर रहने वाले किरायेदारों के सत्यापन की जिम्मेवारी अब एसएसपी अभियान व चारों डीएसपी की होगी. एसएसपी मनोज कुमार ने उनको अलग-अलग टीम में बांट दिया है. एसएसपी अभियान विमेलश चंद्र झा सदर थाना क्षेत्र, नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन नगर थाना, ब्रह्मपुरा थाना व सिकंदरपुर ओपी, डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय अहियापुर थाना क्षेत्र, डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र व डीएसपी मुख्यालय मिठनपुरा व बेला थाना क्षेत्र में अभियान चलाकर किरायेदारों का सत्यापन करेंगे.

  • सरैया व मुशहरी में सिलेंडर फटा, दस घर राख, दो झुलसे

    सरैया/मुशहरी : जिले में दो प्रखंडों में रविवार को अगलगी की घटना हुई. दोनों जगहों पर रसोई गैस सिलेंडर फटने से आग लगी. घटना में एक महिला व एक पुरुष गंभीर रूप से झुलस गये हैं. वहीं एक बच्चा लापता है.

  • मोतीपुर : मोतीपुर में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

    मोतीपुर : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. ठगी का शिकार युवक साहेबगंज थाना क्षेत्र के चिकनौता निवासी अजय कुमार राय ने कथैया थाने में हरपुर निवासी लक्ष्मण सहनी के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी है. शिकायत में अजय कुमार राय ने कहा है कि कथैया थाना क्षेत्र के हरपुर निवासी लक्ष्मण सहनी ने उसे विदेश में समान पैकिंग करने की नौकरी दिलाने का वादा किया.

  • पारू :धनबल के अहंकार को जनबल की ताकत से कुचलेंगे : रघुवंश

    पारू : धन बल का अहंकार करने वालों को जनबल के ताकत से कुचल दिया जायेगा. बिहार में लूट हत्या, घूसखोरी, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है. ये बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पारू मध्य विद्यालय परिसर में आयोजित बूथ संघर्ष कमेटी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि जिस दिन राजद की बूथ संघर्ष कमेटी का गठन प्रदेश स्तर पर हो जायेगा, उस दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गद्दी से चुटकी बजाकर हटा दिया जायेगा.

  • मीनापुर : मोदी ने देश का मान बढ़ाया

    मीनापुर : विधान पार्षद दिनेश सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश का मान पूरी दुनिया में बढ़ाया है. श्री सिंह रविवार को मीनापुर हाइस्कूल में त्रिस्तरिय पंचायत प्रतिनिधि, पैक्स अध्यक्ष व आम जनता के मिलन सामारोह को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जनता की सेवा में वे हमेशा तत्पर रहते हैं.

  • मुजफ्फरपुर : मैट्रिक-इंटर परीक्षा में पास कराने के लिए ऑनलाइन दलाल सक्रिय, सात हजार में 70% अंक दिलाने का ले रहे ठेका

    मुजफ्फरपुर : मैट्रिक इंटर परीक्षा में टाॅप कराने के लिए दलालों ने छात्रों को ठगने का पैंतरा शुरू कर दिया है. दलाल सोशल मीडिया पर सक्रिय होकर छात्रों को संपर्क करने के लिए कह रहे हैं. दलालों ने अपना नंबर भी फेसबुक पर जारी किया है. दलाल 85 प्रतशित तक नंबर दिलाने का दावा कर रहे हैं.

  • आज आधे जिले की बिजली आपूर्ति 10 घंटे रहेगी बंद

    24 फरवरी (रविवार) को आधे जिले की बिजली आपूर्ति सुबह 7 से शाम 5 बजे तक दस घंटे के लिए बंद रहेगी. रामदयालु स्थित भिखनपुरा ग्रिड सब स्टेशन में 132 केवी (1 लाख 32 हजार वोल्ट) लाइन के मेन बस को बदलने का काम किया जाना है.

  • ट्रक ने बाइक को ठोका,भीड़ ने चालक को दौड़ा कर पीटा

    नया चौक से प्रखंड जाने वाली सड़क पर पीएचसी से ठीक पहले शनिवार को ट्रक की ठोकर से एक बाइक सवार जख्मी हो गया. घटना के बाद से वहां मौजूद लोगों ने ट्रक चालक को गाड़ी से खींच कर पीटा. चालक वहां से भागते हुए पीएचसी में जाकर अपनी जान बचाया. जख्मी बाइक चालक की पहचान कांटी नगर पंचायत निवासी गणेश बैठा के पुत्र 20 वर्षीय आशुतोष कुमार के रूप में हुई है.

  • ट्रक की ठोकर से युवक की मौत, मुआवजे को सड़क जाम

    मोतीपुर साहेबगंज पथ पर बरुराज थानाक्षेत्र के हरनाही गांव के पास शुक्रवार की देर रात ट्रक की ठोकर से जयमंगल भगत के 30 वर्षीय पुत्र रघुवर भगत गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बरुराज थानाध्यक्ष अनूप कुमार ने उसे निजी अस्पताल भर्ती कराया. चिकित्सा के दौरान उसकी मौत हो गयी. शनिवार की सुबह शव घर पहुंचते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गये. लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर मृतक के घर के पास साहेबगंज-मोतीपुर पथ को जाम कर दिया.

  • धूप में तल्खी, 30.5 पर पारा

    कड़क धूप निकलने से शनिवार को दिन का पारा 30 डिग्री के ऊपर चढ़ गया. 24 घंटे के अंदर अधिकतम तापमान में 3.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान में 4.2 डिग्री सेल्सियस की बढोतरी हुई है. फरवरी माह में ही पारा 30 के पार होने पर उम्मीद की जा रही है कि आनेवाले दिनों में तापमान में और बढोतरी होगी.

  • बाल-बाल बचे भाजपा नेता डॉ सीपी ठाकुर, स्कॉर्ट गाड़ी बस से टकराई, दारोगा की मौत, तीन जख्मी

    मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में भाजपा नेता और पूर्व मंत्री डॉक्टर सीपी ठाकुर के काफिले में शामिल पुलिस स्कॉर्ट गाड़ी शनिवार को मोतीपुर में बस से टकरा गयी. इससे गाड़ी पर सवार चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मौके पर पहुंची मोतीपुर पुलिस ने सभी को चिकित्सा के लिए पीएचसी में भर्ती कराया. वहां से सभी को चिकित्सा के लिए शहर भेजा गया. चिकित्सा के दौरान जख्मी दारोगा रत्न कुमार चौधरी की मौत हो गयी. तीन अन्य जीवन और मौत से जूझ रहे हैं.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड, बालिका गृह भवन पर फिर चला हथौड़ा

    बिल्डिंग बाइलॉज का उल्लंघन कर बनाये गये बालिका गृह भवन को शुक्रवार को फिर से तोड़ने का काम शुरू हुआ. नगर आयुक्त संजय दूबे ने गुरुवार को ध्वस्त करने का फैसला दिया था.

  • मुजफ्फरपुर : मधु समेत सात को ट्रेन से भेजा गया दिल्ली

    बालिका गृहकांड में शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद ब्रजेश ठाकुर की राजदार शाइस्ता परवीन उर्फ मधु, उसके रिश्तेदार विक्की समेत सात आरोपितों को शुक्रवार को ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम : कड़ी सुरक्षा में मधु समेत सात आरोपित दिल्ली रवाना, शनिवार को साकेत कोर्ट में होगी पेशी

    मुजफ्फरपुर : बालिका गृहकांड में शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद साइस्ता प्रवीण उर्फ मधु और उसके रिश्तेदार विक्की समेत सात आरोपितों को शुक्रवार को दिल्ली भेज दिया गया. एक दर्जन महिला और पुरुष पुलिस जवानों की कड़ी सुरक्षा में सप्तक्रांति एक्सप्रेस की जनरल बोगी से सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे दिल्ली के लिए सभी आरोपितों को रवाना किया गया. बुधवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी है. इस दौरान सभी आरोपितों को सदेह हाजिर करने का आदेश कोर्ट ने जारी किया है.

  • मुजफ्फरपुर : आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसा, बिहार के सात की मौत

    मरनेवाले मधुबनी व मुजफ्फरपुर जिलों के मुजफ्फरपुर : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार की सुबह डीसीएम ट्रक पलटने के बाद बस से टकरा गयी. इसमें बिहार के मधुबनी जिले के तौफीक समेत सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो दर्जन दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये. बस से दो कारों की भी टक्कर हो गयी. मृतकों में दो महिलाएं, तीन बच्चे और दो पुरुष शामिल हैं. उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र में तड़के करीब तीन-चार बजे रानीखेड़ा गांव के पास एक पाइप डीसीएम ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गयी.

  • मुजफ्फरपुर : ट्रक से टकरायी कार पिता-पुत्री की मौत

    मोतीपुर (मुजफ्फरपुर) : एनएच 28 पर मोतीपुर थाने के बर्जी चौक के समीप गुरुवार की अहले सुबह मुजफ्फरपुर से मोतिहारी की तरफ जा रही कार खड़े ट्रक से टकरा गयी. सड़क हादसे में मोतिहारी बार एसोसिएशन के सहायक सचिव सह वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक शर्मा की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि इलाज के लिए ले जाने के दौरान उनकी पुत्री श्रुति कुमारी ने दम तोड़ दिया. वह मुजफ्फरपुर से सास के श्राद्धकर्म से वापस अपने घर मोतिहारी के चांदमारी मोहल्ला लौट रहे थे.

  • मुजफ्फरपुर : आज से फिर टूटेगा बालिका गृह भवन

    मुजफ्फरपुर : बिल्डिंग बायलॉज के विपरीत बने साहू रोड स्थित बालिका गृह भवन को ध्वस्त करने का आदेश फिर से नगर आयुक्त संजय दूबे ने दिया है.

  • मारपीट कर मोबाइल छीनने पर भड़के लोकोपायलट

    मुजफ्फरपुर जंक्शन के पैनल केबिन के पास गुरुवार की अहले सुबह अपराधियों ने मालगाड़ी के लोको पायलट दिनेश राम को पीट कर उनका मोबाइल छीन लिया. घायल दिनेश राम जब इसकी शिकायत करने जीअारपी थाने पहुंचा, तो जीआरपी ने केस लेने से मना कर उसे जाने के लिए कहा. इस पर सभी लोको पायलटों ने आक्राेशित होकर हंगामा किया और इसकी शिकायत रेल एसपी से की. इसके बाद केस दर्ज किया गया.

  • अपराधियों पर जल्द कार्रवाई नहीं होने पर होगा आंदोलन

    केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य झुन्नू कुमार ने लोको पायलट पर हुए हमले पर कहा है कि इसके पहले भी कई बार यार्ड में रेलकर्मी से अज्ञात लोगों ने मारपीट कर सामान छीन लिया गया था, लेकिन जीआरपी व आरपीएफ इस प्रकार के घटना को रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठा रही है.

  • हथौड़ी : हथौड़ी में सीएसपी संचालक से "90 हजार की लूट

    गरहां हथौड़ी सड़क के लालपुर गांव के पास एसबीआइ के सीएसपी के संचालक से चार अपराधियों ने हथियार के बल पर 90 हजार रुपये लूट लिये. बोचहां से पैसा लेकर आ रहे सीएसपी संचालक पंकज बैठा जैसे ही लालपुर गांव के समीप पहुंचे, इसी दौरान कार सवार अपराधियों ने पिस्टल के बल पर गाड़ी को रोक दी.

  • मुजफ्फरपुर : 24 को आधे जिले की बिजली आपूर्ति 10 घंटे रहेगी बंद

    मुजफ्फरपुर : 24 फरवरी (रविवार) को आधे जिले की बिजली आपूर्ति सुबह सात से शाम पांच बजे तक दस घंटे के लिए बंद रहेगी. रामदयालु स्थित भिखनपुरा ग्रिड सब स्टेशन में 132 केवी (1 लाख 32 हजार वोल्ट) लाइन के मेन बस को बदलने का काम किया जाना है.

  • नशे में धुत पिकअप चालक ने बाइक सवार को रौंदा

    मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के लेप्रोसी मिशन पेट्रोल पंप के पास गुरुवार की रात नशे में धुत पिकअप चालक ने बाइक सवार दो लोगों को रौंद दिया.

  • मुजफ्फरपुर : चकमा देकर बच्चे सहित चार बदमाश भाग िनकले

    कलमबाग चौक स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप गुरुवार की दोपहर ऑटो में बैठा कर यात्रियों को लूटने वाले गिरोह के सरगना व महिला को लोगों ने पकड़ लिया. इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी. हालांकि, इस दौरान ऑटो सवार गिरोह के अन्य चार बदमाश भाग निकले. इसमें दो नाबालिग भी थे. साहेबगंज थाना के गौरा पंचायत निवासी जनवितरण प्रणाली विक्रेता कपिलदेव ठाकुर के पाकेट से आरोपित अधेड़ ने 1970 रुपया निकाल लिया था.

  • मुजफ्फरपुर : साहब... हमरा पुतोहू के जेल भेज दू...

    मुजफ्फरपुर : साहब... हमरा पुतोहू के पकड़ के जेल भेज दू. अब हम ओकर प्रताड़ना न सह पबई छी. उमर हमर अब जान मरदेतई. ये बातें गुरुवार को बहू की प्रताड़ना से तंग आकर पुलिस कार्यालय पहुंची 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला सुमिंत्रा देवी रो-रो कर कह रही थी.

  • कुढ़नी : डाक पार्सल कंटेनर से एक करोड़ की शराब जब्त

    डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस ने बुधवार की देर रात करीब 2:30 बजे चंद्रहट्टी चौक पर डाक पार्सल वाले कंटेनर से भारी मात्रा में शराब की बड़ी खेप पकड़ी. चालक व उपचालक मौके से फरार हो गये. जब्त कंटेनर से हरियाणा निर्मित 425 कार्टन शराब बरामद हुई है.

  • मुजफ्फरपुर: 240 लीटर शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    अहियापुर थाना से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर जीराेमाइल पेट्रोल पंप के सामने अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा था. अवैध शराब की तस्करी हाेने की गुप्त सूचना पुलिस को गुरुवार की सुबह मिली. इसके बाद थानाध्यक्ष के नेतृत्व में दलबल के साथ पुलिस मौके पर पहुंच कर छापेमारी शुरू कर दी.

  • कांटी : आर्मी जवान की हर्ट अटैक से मौत, गांव में मचा कोहराम

    साइन पंचायत के खजूरी निवासी सेना के जवान 38 वर्षीय सुशील प्रसाद का शव पैतृक गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया. जवान का शव सहकर्मियों ने घर पहुंचाया. शव गाड़ी से नीचे उतरते ही दोनों बच्चे व पत्नी लिपट कर दहाड़ मार कर रोने लगी. वृद्ध पिता के आंख से भी अनवरत आंसू निकल रहे थे.

  • पारू : पारू में शॉर्ट सर्किट से 22 घर राख

    गाढ़ा हसन गांव में गुरुवार को शॉर्ट सर्किट से 22 घर जल गये़ सूचना मिलते थानाध्यक्ष श्रीचरण राम ने सरैया, करजा समेत मोतीपुर से दमकल कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा. फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. हालांकि अगलगी में जानमाल की क्षति नहीं हुई है.

  • मड़वन : मड़वन पीएचसी में डॉक्टर के नहीं रहने पर हंगामा

    पीएचसी मड़वन में चिकित्सकों के नहीं रहने से अक्सर हंगामा होता रहता है. गुरुवार की रात में सड़क दुर्घटना में घायल सरैया थाना क्षेत्र के छितरी निवासी पिंटू कुमार (36) गंभीर रूप से जख्मी हो गये. स्थानीय लोग जब उसे इलाज के लिए पीएचसी ले आये तो वहां कोई भी मौजूद नहीं था. जेनेरेटर संचालक मंटू कुमार ने मेडिकल ले जाने की सलाह दी.

  • कुढ़नी : ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला, हंगामा

    आपस में लड़कर विद्यालय का शैक्षणिक माहौल खराब करने से नाराज ग्रामीणों व अभिभावकों का गुस्सा दो शिक्षिकाओं के खिलाफ फूट पड़ा. ग्रामीण सुबह 10 बजे राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरकुरवा तुर्की पहुंचे. विद्यालय में तालाबंदी कर पठन -पाठन ठप करा हंगामा किया. अभिभावक दोनों के स्थानांतरण की मांग की.

  • मुशहरी : कृषि में भी महिलाएं बन सकती हैं आत्मनिर्भर : जिप अध्यक्ष

    प्रसार प्रशिक्षण केंद्र मुसहरी में गुरुवार को दो दिवसीय जिला कृषि यांत्रिकीकरण सह उपादान मेला का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी ने किया. उन्होंने कहा कि महिलाएं भी आत्मनिर्भर होने के लिये कृषि क्षेत्र में उतरें. महिलाएं हर क्षेत्र में देश का नाम रौशन करती रही हैं. आधुनिक व जैविक खेती कर उत्पादन व आमदनी दोनों बढ़ायी जा सकती है.

  • कांटी : बालाजी इंटर कॉलेज में मनी पुण्यतिथि

    पानापुर करियत स्थित बालाजी इंटर कॉलेज में गुरुवार को संस्थापक सदस्य स्व. योगेन्द्र सिंह की 12वीं पुण्यतिथि मनायी गयी. पुण्यतिथि समारोह में मुख्य अतिथि विधान पार्षद संजय कुमार सिंह थे. कार्यक्रम के शुरू में विधान पार्षद और कॉलेजकर्मी ने उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर उनको याद किया.

  • लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर ट्रक-बस व कार में टक्कर, बिहार के सात लोगों की मौत

    मुजफ्फरपुर : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार की सुबह डीसीएम ट्रक पलटने के बाद बस से टकरा गयी. हादसे में बिहार के मधुबनी जिले के तौफीक समेत सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो दर्जन दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये. बस से दो कार की टक्कर भी हो गयी, जिसमें कार सवार लोग भी चोटिल हो गये. मृतकों में दो महिलाएं, तीन बच्चे और दो पुरुष हैं. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • पति से बढ़ती नजदीकी से सौतन नाराज, सुपारी किलर को एक लाख 20 हजार देकर करा दी किरण की हत्या

    मुजफ्फरपुर : कांटी के नरसंडा गांव में बीती 28 जनवरी की रात किरण देवी की हत्या की साजिश उसकी सौतन ने सुपारी किलर के साथ मिलकर रची थी. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के नेतृत्व में गठित विशेष पुलिस टीम ने हत्याकांड का खुलासा किया है. विशेष टीम ने कॉन्ट्रैक्ट किलर, सौतन संगीता देवी सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • मुजफ्फरपुर : औराई के आटा मिल मालिक की गोली मार हत्या, बाइक भी लूटी

    मुजफ्फरपुर/सीतामढ़ी : सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर मुख्य पथ (एनएच 77) पर गाढ़ा व प्रेमनगर के बीच अपराधियों ने बाइक लूटने के दौरान औराई के जीवाजोर निवासी राकेश कुमार की गोली मार हत्या कर दी. घटना बुधवार की देर शाम की है.

  • कुढ़नी में कूरियर कंपनी कर्मी से लूट, एक अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़ा, दो फरार

    कुढ़नी : थाना क्षेत्र के केरमा रामचंद्रा सड़क मार्ग पर ब्रह्मस्थान के समीप बुधवार की दोपहर बाइक सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखा कूरियर कर्मी का पार्सल से भरा बैग लूट लिया.

  • मुजफ्फरपुर : जवाहरलाल रोड में ट्रेडिंग कंपनी के कर्मी के बैग से 2.5 लाख उड़ाये

    मुजफ्फरपुर : जवाहरलाल रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में रुपये जमा करने आये एक ट्रेडिंग कंपनी के कर्मी काे बदमाशों ने निशाना बनाया. उसके बैग को ब्लेड से काटकर ढाई लाख रुपये उड़ा लिये. इस बाबत सुतापट्टी श्याम मंदिर रोड निवासी राजू कुमार ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. बताया कि वह मूल रूप से बड़ा बाजार मधुबनी का रहने वाला है.