• मुंगेर : मुंगेर में अपहृत बच्ची की बरामदगी नहीं होने पर हुई कार्रवाई, थानाध्यक्ष हटे, एसआइ सस्पेंड

    आठ को पुलिस ने लिया हिरासत में मुंगेर : अपहृत छात्रा की बरामदगी को लेकर कौड़ा मैदान में उत्पन्न हुए विवाद के बाद पुलिस प्रशासन काफी सख्त है. उपद्रवियों की पहचान कर कासिम बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं अपहृत छात्रा की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने सात-आठ लोगों को हिरासत में लिया है. एसपी गौरव मंगला ने इस मामले में लापरवाह कासिम बाजार थानाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया.

  • एटीएम कार्ड मुंगेर में व झारखंड के एटीएम से निकल गयी राशि, साइबर क्राइम की प्राथमिकी दर्ज कराने में थाना-थाना घूम रहा पीड़ित

    मुंगेर : एटीएम कार्ड आपके पास है. लेकिन आपके खाते से अगर दूसरे राज्य के एटीएम से राशि निकल जाय तो आप मानसिक तौर पर परेशान नहीं हों. क्योंकि आज ऐसा हो रहा है और इसका ताजा उदाहरण है मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र निवासी ज्योति देवी. वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुई है.

  • एटीएम से निकाले 60 हजार रुपये

    जमालपुर : जमालपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों एटीएम से अवैध निकासी की सूचना आ रही है. भले ही यह निकासी देश या प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में की गयी हो, परंतु पीड़ित के स्थानीय रहने के कारण इसका मामला स्थानीय थाने में लाया जाता है. इसी प्रकार का एक मामला मंगलवार को ईस्ट कॉलोनी थाना में आया. बरियारपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर बंगाली टोला निवासी मोती लाल पासवान का पुत्र हीरालाल पासवान ने ईस्ट कॉलोनी थाना में दिए अपने लिखित आवेदन में कहा है कि वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ईस्ट कॉलोनी शाखा का उपभोक्ता है.

  • थोड़ी राहत के बाद आज से फिर चढ़ेगा तापमान, रहें सावधान

    मुंगेर : एक ओर जहां पिछले चार दिनों से तापमान का पारा लगातार लुढ़कने से आम जनों को थोड़ी राहत मिली. वहीं दोपहर के वक्त भी लोग बाजारों में खरीदारी करते नजर आये. वहीं अब एक बार फिर बुधवार से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जिसे ध्यान में रखते हुए आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले पांच दिनों में तापमान का पारा फिर से 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

  • मंगलवार को भी झमाझम बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

    हवेली खड़गपुर : पिछले दो दिनों से जहां प्रकृति भी आम जनों पर मेहरबान है. वहीं एक ही क्षेत्र में कहीं लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं तो कहीं पिछले दो दिनों से हो रही ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज ही बदल गया है. लोगों ने मंगलवार को हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद गर्मी से थोड़ी राहत महसूस की.

  • सदर अस्पताल के समीप से हटेंगी अवैध दुकानें

    मुंगेर : सदर अस्पताल के समीप वर्षों से अवैध रूप से संचालित हो रही दुकानें अब जल्द ही हट जायेंगी. इसके लिए दुकानदारों को तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है. इस बीच यदि दुकानदार खुद से अपना दुकान हटा लेते हैं तो ठीक है वरना प्रशासनिक स्तर पर दुकानों को हटाया जायेगा.

  • ठगों ने एटीएम से निकाले 60 हजार

    जमालपुर : जमालपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों एटीएम से अवैध निकासी की सूचना आ रही है. भले ही यह निकासी देश या प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में की गयी हो, परंतु पीड़ित के स्थानीय रहने के कारण इसका मामला स्थानीय थाने में लाया जाता है. इसी प्रकार का एक मामला मंगलवार को ईस्ट कॉलोनी थाना में आया.

  • एटीएम कार्ड मुंगेर में और झारखंड के एटीएम से निकल गयी राशि

    मुंगेर : एटीएम कार्ड आपके पास है. लेकिन आपके खाते से अगर दूसरे राज्य के एटीएम से राशि निकल जाय तो आप मानसिक तौर पर परेशान नहीं हों. क्योंकि आज ऐसा हो रहा है और इसका ताजा उदाहरण है मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र निवासी ज्योति देवी. वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुई है.

  • विश्व परिवार दिवस आज : परिवार को एक सूत्र में बांधे रखना है बड़ी चुनौती

    मुंगेर : हर साल 15 मई को विश्व परिवार दिवस मनाया जाता है. प्राणी जगत व समाज में परिवार सबसे छोटी इकाई है. इसे हम सामाजिक संगठन की मौलिक इकाई भी कह सकते हैं. परिवार को एक सूत्र में बांधे रखना एक बड़ी चुनौती है. क्योंकि परिवार के रिश्ते टूट रहे हैं और कहीं भाई भाई की हत्या कर रहा तो कहीं पति पत्नी पर तेजाब फेंक रहा है. हर रिश्ते आज संदेह के दायरे में घिरता जा रहा है जो पारिवारिक संरचना को बनाये रखने में बाधक बन रही है.

  • ट्रेन से कटकर हुई मौत

    कहरा : सहरसा-मानसी रेल खंड के सुलिंदाबाद और सहरसा के बीच ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर लगभग 35 से 40 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति पैंट शर्ट पहने बीआर 19 एम 0775 स्प्लेंडर बाइक से आकर रेलवे लाइन के पास रुका.

  • अचानक आयी आंधी व ओलावृष्टि ने मचायी तबाही, एक की मौत

    टेटियाबंबर/तारापुर : जिले के तारापुर तथा टेटियाबंबर प्रखंड में सोमवार की शाम अचानक आयी आंधी व ओलावृष्टि ने तबाही मचा दी. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी. अचानक आंधी व ओलावृष्टि शुरु हो जाने के कारण लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. वहीं आम व मूंग के फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.

  • किसानों को ललचा कर चले गये बादल

    मुंगेर : यूं तो मौसम विभाग द्वारा सोमवार को बारिश होने की संभावना जतायी गयी थी. किंतु सोमवार की सुबह आसमान में बादल छायी रही तथा थोड़ी देर के लिए हल्की बूंदा-बांदी भी हुई. किंतु कुछ ही देर बाद आसमान में छाये बादल किसानों को ललचाते हुए चले गये. हालांकि सोमवार को रविवार के मुकाबले तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तापमान में कमी पायी गयी. मौसम विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार दो दिनों के बाद फिर से तापमान का पारा चढ़ने की संभावना है, जिससे अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

  • सरकारी चापाकल पर कब्जाधारियों को करें चिह्नित, दर्ज करायें प्राथमिकी

    मुंगेर : जिले में पेयजलापूर्ति व्यवस्था को सुचारु रूप से बहाल करने को लेकर सोमवार को प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल ने एक विशेष बैठक आवासीय कार्यालय में हुई. जिसमें पेयजलापूर्ति योजना की समीक्षा की गयी और खराब पड़े चापाकलों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया. बैठक में जिला पदाधिकारी राजेश मीणा मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • संगीता बोस हत्याकांड में दंपती को आजीवन कारावास

    मुंगेर : जमालपुर के कालीबाड़ी केशवपुर बांग्ला अल्पसंख्यक प्राथमिकी विद्यालय की प्रधानाध्यापक संगीता बोस हत्याकांड में आरोपित पति-पत्नी को दोषी पाकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी.

  • मुंगेर : प्रेम प्रसंग के विवाद में मारपीट व फायरिंग

    मुंगेर : शहर के कौड़ा मैदान में सोमवार को अपहृत लड़की की बरामदगी के लिए आक्रोशित मकससपुर कोयरी टोला मुहल्ले के लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान स्थानीय दुकानदार एवं प्रदर्शनकारियों के बीच मारपीट भी हुई. दोनों पक्षों में जमकर पथराव भी हुआ.

  • खेत में झूल रहा था तार, बाल-बाल बचा मजदूर का बेटा

    असरगंज : चौधरी बाबा स्थान से स्नान कर वापस लौट रहे छोटी कोरियन गांव निवासी मजदूर हुलेश्वर राय को बहियार में झूल रहे 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार ने खींच लिया. जिसकी चपेट में आते ही वह जलने लगा और मौके पर ही मौत हो गयी.

  • भाई की हत्या मामले में भाई को आजीवन कारावास

    मुंगेर : सहोदर भाई की गोली मार कर हत्या करने के आरोपित भाई खड़गपुर निवासी नंदलाल बिंद को न्यायालय द्वारा गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी. त्वरित न्यायालय मुंगेर के विद्वान न्यायाधीश नारायण पंडित ने सत्रवाद संख्या 220‍/02 में सुनवाई करते हुए उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर नंदलाल बिंद को दोषी पाया और उसे भा.द.वि की धारा 302 के तहत उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक संतोष कुमार मिश्र ने बहस में भाग लिया.

  • एके-47 मामले में फिर सदा रिफत सहित तीन लोगों की जमानत याचिका खारिज

    मुंगेर : एके-47 मामले को लेकर पुलिस जहां आरोपितों को सजा दिलाने के लिए एड़ी-चोटी एक किये हुए है, वहीं आरोपित जेल से बाहर निकलने के लिए लगातार अपनी जमानत कराने में जुटा है. न्यायालय भी इस कांड के आरोपितों पर सख्त है और पुख्ता सबूत के आधार पर लगातार आरोपितों के जमानत याचिका को खारिज किया जा रहा.

  • लुकमान व उसकी पत्नी की अग्रिम जमानत याचिका फिर से खारिज

    मुंगेर : जमालपुर कांड संख्या 258/18 के अप्राथमिक अभियुक्त फरार चल रहे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. लुकमान एवं आयशा बेगम ने न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर किया. जिसकी सुनवाई गुरुवार को एडीजे-वन के विद्वान न्यायाधीश पुरुषोत्तम मिश्रा के न्यायालय में हुई.

  • टीएच होमियोपैथिक कॉलेज पर फिर लटक गयी बंदी की तलवार

    मुंगेर : टीएच होमियोपैथिक कॉलेज पर एक बार पुन: बंदी का तलवार लटक गया है. आयुष मंत्रालय ने कॉलेज प्रशासन को पत्र लिख कर 26 अप्रैल तक जांच में मिले कमियों के संबंध में जवाब मांगा था. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने 29 अप्रैल को मुंगेर लोकसभा का चुनाव बताते हुए आगे की तिथि जवाब देने के लिए मांगा. जिस पर आयुष मंत्रालय कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कॉलेज के बंदी का निर्णय ले सकता है.

  • चुनाव में लापरवाही बरतने पर DM ने दो अधिकारियों पर दंडात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की, सीओ के वेतन पर लगायी रोक

    मुंगेर : लोकसभा चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने, अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने और अशिष्ट आचरण पाये जाने के कारण मुंगेर जिले के दो अधिकारियों के खिलाफ जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कार्रवाई की गयी है. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दोनों अधिकारियों के खिलाफ आरोप गठित कर दंडात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा गया है.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की. जहां से पांच तस्करों को 1 दोनाली पिस्तौल, 2 जिंदा कारतूस एवं 6 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की.

  • घटिया निर्माण सामग्री से गुस्साये ग्रामीणों ने बंद करा दिया काम

    पतरघट : धबौली पूर्वी पंचायत के रहुआ बस्ती स्थित वार्ड नंबर 5 नयानगर महादलित टोला में करोड़ों की लागत से बनाये जा रहे पंचायत सरकार भवन के निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा घटिया सामग्री का उपयोग किए जाने एवं गुणवत्ताहीन कार्य का आरोप लगाते हुए स्थानीय ग्रामीणों ने बुधवार को संवेदक एवं विभागीय अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नींव ढलाई कार्य को बंद करा दिया. ग्रामीणों ने निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन की जांच की मांग प्रशासन से की.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की.

  • दो वाटर प्यूरीफायर के सहारे बुझायी जा रही मरीजों की प्यास

    मुंगेर : इन दिनों सदर अस्पताल में मरीजों को न सिर्फ शुद्ध पेयजल के लिए खासे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि विभिन्न वार्डों में पंखे खराब रहने के कारण मरीजों को गरमी के इस मौसम में व्याकुलता से निजात नहीं मिल पा रहा है. मरीजों को हो रही इन परेशानियों के बावजूद अस्पताल प्रबंधन मौन पड़ी हुई है.

  • स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना क्रियान्वयन में मुंगेर जिला आखिरी पायदान पर

    मुंगेर : राज्य सरकार ने सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन को लेकर मार्च महीने की रैकिंग जारी कर दी है. जिसमें मुंगेर 12वें स्थान पर है. वहीं अगर जिले में सात निश्चय के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की बात की जाए, तो इसमें मुंगेर का स्थान सबसे आखिरी पायदान पर है.

  • बिहार : दो ऑटो के टक्कर में चार महिला घायल, एक की मौत

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में धरहरा-जमालपुर मुख्य मार्ग पर बुधवार को दो ऑटो की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी. जिसमें चार महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. जिसे स्थानीय लोगों के मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. जहां इलाज के क्रम में एक महिला की मौत हो गयी. वहीं अन्य घायलों को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त दोनों ऑटो को जब्त कर लिया है.

  • सोनो के हड़वापहड़ी की घटना

    सोनो : प्रखंड के हड़वापहड़ी में स्थित चप्पल के एक छोटे से कारखाना में मंगलवार की सुबह आठ बजे के बाद अचानक आग लग जाने से कुछ समय तक अफरा-तफरी मच गयी. आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने काफी मशक्कत की, इसी बीच सूचना पाकर झाझा थाना से अग्निशमन वाहन भी आ गया. सभी के प्रयास से जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक कारखाना के भीतर रखे मशीन व अन्य सामान सहित नगद राशि भी जल गयी.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता, डीडीसी तलब

    मुंगेर : जमुई जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का मामला सामने आया है. यह अनियमितता प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल के यहां सुनवाई के दौरान करायी गयी जांच में पकड़ा गया.

  • रेलकर्मी हत्याकांड में अमित मंडल को आजीवन कारावास

    मुंगेर : रेलकर्मी अरुण कुमार यादव हत्याकांड में मंगलवार को मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने दोषी पाकर जमालपुर के कुख्यात अपराधी अमित मंडल को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही इस मामले में एक अन्य आरोपित संजय शाह उर्फ गोरकी को 10 वर्ष कारावास एवं 12 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी गयी. मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस ने भाग लिया.

  • वेस्ट कंपोस्ट मैनेजमेंट: नगर निगम बना रहा गीले कचरे से खाद

    मुंगेर : नगर निगम अब शहर के कचरे से कंपोस्ट खाद बनाने की तैयारी में जुटा हुआ है. इसे लेकर नगर निगम द्वारा 30 वार्डों में वेस्ट कंपोस्ट मैनेजमेंट के तहत खाद बनाकर बाजार में उसकी बिक्री भी किया जा रहा. जहां नगर प्रशासन द्वारा अभी 10 वार्डों में बायोकंपोस्टर लगाया गया है.

  • जल्द ही नगर निगम कर्मियों को सीएमएफएस करेगा वेतन भुगतान

    मुंगेर : मुंगेर नगर निगम कर्मचारियों को जल्द ही अब सीएमएफएस द्वारा वेतन का भुगतान किया जायेगा. इसके लिये विभागीय आदेश के बाद नगर निगम द्वारा सीएमएफएस को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने बताया कि नगर निगम में अभी कुल 700 कर्मचारी कार्यरत हैं.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता उजागर, तलब किये गये जमुई डीडीसी

    मुंगेर : जमुई जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का मामला सामने आया है. यह अनियमितता प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल के यहां सुनवाई के दौरान करायी गयी जांच में पकड़ा गया.

  • मुंगेर प्रमंडल का शेखपुरा जिला टॉप-10 में शामिल

    मुंगेर : राज्य सरकार ने सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन को लेकर मार्च महीने की रैकिंग जारी कर दी है. जिसमें मुंगेर प्रमंडल का एक मात्र जिला शेखपुरा है जिसने टॉप टेन में अपनी जगह बनायी है.

  • रेलकर्मी हत्याकांड में कुख्यात अमित मंडल को आजीवन कारावास

    मुंगेर : रेलकर्मी अरुण कुमार यादव हत्याकांड में मंगलवार को मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने दोषी पाकर जमालपुर के कुख्यात अपराधी अमित मंडल को आजीवन कारावास की सजा सुनायी.

  • बीसीए की विवि परीक्षा केपी महाविद्यालय में प्रारंभ

    मुरलीगंज : केपी महाविद्यालय में सोमवार से बीसीए की बीएन मंडल विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों का एकमात्र केंद्र के पी महाविद्यालय बनाया गया है. जिसमें बीसीए के छात्र-छात्राओं का बीसीए प्रथम वर्ष बीसीए द्वितीय वर्ष बीसीए तृतीय वर्ष बीसीए पंचम वर्ष व बीसीए छठे वर्ष की परीक्षा आयोजित की जा रही है. के पी महाविद्यालय के केंद्र अधीक्षक डॉ राजीव कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण तरीके से ली जा रही है.

  • जिले में पताल की ओर जा रहा जलस्तर, बढ़ेगी परेशानी

    मुंगेर : मुंगेर में जल संकट की समस्या गहराती जा रही है. जिले में पाताल की ओर पानी तेजी से भाग रहा है. वर्ष 2018 के मई महीने की तुलना में वर्ष 2019 के मई महीने में अब तक चार से पांच फीट नीचे जलस्तर चला गया है. इसके कारण अधिकांश सरकारी चापानल सूख रहा है. जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में कुआं सूख गया है. अगर मई में यह हाल है तो जून में स्थिति और विकराल हो सकती है.

  • सरकारी चापानल के कब्जाधारियों के विरुद्ध डीएम दर्ज कराएं प्राथमिकी : आयुक्त

    मुंगेर : मुंगेर प्रमंडल के दो जिले जमुई व शेखपुरा में जल संकट की स्थिति विकराल हो गयी है. इसका मुख्य कारण भूमिगत जल स्तर में कमी होना एवं सरकारी चापानलों पर दबंगों का कब्जा होना है.

  • पानी को ले मकवा गांव में ग्रामीण आमने-सामने

    असरगंज : प्रखंड क्षेत्र के मकवा पंचायत भवन में पेयजलापूर्ति को लेकर सोमवार को बैठक बुलायी गयी. अध्यक्षता बीडीओ प्रशांत कुमार ने किया. ग्रामीणों ने जल मीनार से पेयजल को चालू करने को लेकर अपनी बात रखी.

  • आरपीएफ मुख्यालय के निर्देश पर सभी पोस्ट और आउटपोस्ट ग्रामीणों को कर रहे जागरूक

    जमालपुर : रेलवे सुरक्षा बल ने ट्रेनों में अलार्म चैन पुलिंग (एसीपी) रोकने और चलती ट्रेन पर पत्थर फेंकने (स्टोन पेल्टिंग) पर लगाम लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया है. आरपीएफ मुख्यालय के निर्देश पर अभियान दोस्त चलाकर रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी ग्रामीणों को जागरूक करने में जुट गए हैं.

  • कार्यों में गुणवत्तापूर्ण सुधार के लिए चलाया जा रहा विशेष कैंप

    जमालपुर : रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के कार्यों में गुणवत्तापूर्ण सुधार लाने के लिए सक्षम परियोजना चलाया जा रहा है. इसके अंतर्गत सीनियर ऑफिसर अपने अधीनस्थ जवानों को अवर मोटो यूनिटी एंड डिसीप्लिन की पाठ पढ़ा रहे हैं.

  • नौ दिवसीय लक्ष्मी नारायण महायज्ञ शुरू

    संग्रामपुर : संग्रामपुर-गंगटा मुख्य मार्ग स्थित झिकुली गांव में नौ दिवसीय श्री श्री 108 लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का शुभारंभ सोमवार को भव्य कलश शोभायात्रा के साथ किया गया. गाजे-बाजे, घोड़े-हाथियों के साथ निकली भव्य कलश शोभा यात्रा में 1008 कलश के साथ कुंवारी कन्या व महिलाएं शामिल थी.

  • अपनों ने शव को लावारिस छोड़ झाड़ लिया पलड़ा, रुपये के अभाव में परिजन नहीं करवा पाये दाह संस्कार, सड़क किनारे पड़ा रहा शव

    मुंगेर : मेदनीचौकी थाना क्षेत्र के बसगढ़ा बिंद टोला निवासी कैलाश बिंद के पुत्र नवीन बिंद का शव पुलिस ने गंगा किनारे से बरामद किया. इसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. नवीन शुक्रवार की रात ही अपने घर से निकला था और वह फिर वापस घर नहीं लौटा.

  • पति ने अपनी ही पत्नी के चेहरे पर डाला तेजाब, दो लाख रुपये की कर रहा था मांग

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में पति ने सोये हुए अवस्था में अपनी ही पत्नी के चेहरे पर तेजाब डाला और फिर फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों द्वारा पीड़िता को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए सदर अस्तपताल में भर्ती करवाया गया है. पीड़ित महिला के मुताबिक पति ऑटो खरीदने के दो लाख रुपये की मांग कर रहे था और नहीं देने पर चेहरे पर तेजाब डाल कर फरार हो गया.

  • मुंगेर : थाने में ही भिड़ गयीं महिलाएं, मारपीट

    मुंगेर : कोतवाली थाना परिसर में शनिवार को शिकायत करने पहुंची दो महिलाओं को विपक्षी 15 महिलाओं ने जमकर पिटाई की. आधे घंटे तक थाना परिसर रणक्षेत्र बन गया.

  • अपहृत नाबालिग बेटी की बरामदगी के लिए भटक रहे दंपती, शादी की नियत से अपहरण की आशंका

    मुंगेर : बिहार में मुंगेर के जमालपुर थाना क्षेत्र के सदर बाजार निवासी दिनेश साह और उसकी पत्नी अपनी अपहृत नाबालिग बेटी की सकुशल बरामदगी के लिए वरीय पुलिस पदाधिकारियों के कार्यालयों का चक्कर काट रही है. अब तो इस दंपती को फोन पर केस उठाने की धमकी भी मिल रही है.

  • पुलिस थाने में ही भिड़ गयीं महिलाएं, आधे घंटे तक थाना परिसर बन गया रणक्षेत्र, पढ़ें... पूरा मामला

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में कोतवाली थाना परिसर में शनिवार को शिकायत करने पहुंची दो महिलाओं को विपक्षी दस-पंद्रह महिलाओं ने जमकर पिटाई की. आधे घंटे तक थाना परिसर रणक्षेत्र बन गया. लेकिन, महिला पुलिस नहीं रहने के कारण पुरुष पुलिस पदाधिकारी व जवानों को पिटाई कर रही महिलाओं को नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. जिसके बाद घायल दोनों महिलाओं को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया.

  • ट्रक ने जुगाड़ को मारी टक्कर, पांच मजदूर घायल, विरोध में एनएच जाम

    धरहरा : सफियासराय-सूर्यगढ़ा मुख्य मार्ग राष्ट्रीय उच्च पथ 80 हेमजापुर चेकपोस्ट के समीप शुक्रवार की अहले सुबह ओवरलोड बालू लदा ट्रक ने जुगाड़ वाहन को सामने से टक्कर मार दिया. जिसके कारण जुगाड़ वाहन दूर जा गिरा और उस पर सवार पांच मजदूर बुरी तरह घायल हो गये.

  • बालू लदा हइवा पलटा, बाल-बाल बचे लोग

    मुंगेर : शुक्रवार को राष्ट्रीय उच्च पथ 80 पर कंतपुर मोड़ के समीप बालू लदा एक अनियंत्रित हाइवा ट्रक बीच सड़क पर पलट गया. जिसमें सड़क किनारे खड़े कई लोग बाल-बाल बच गये. लेकिन इस दुर्घटना में ट्रक का चालक व उप चालक घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया.हाइवा ट्रक वाहन संख्या- बीआर-10जीए-9707 पर शुक्रवार की सुबह कुम्हरसार से बालू लोड कर चालक शमशेर यादव सफियाबाद की ओर जा रहा था.

  • फोनी तूफान का मुंगेर में भी पड़ेगा असर, रहें सावधान

    मुंगेर : बंगाल की खाड़ी से उठे फेनी चक्रवात का साया अब मुंगेर जिला पर भी मंडराने लगा है. इसे लेकर मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. इसमें तेज आंधी और झमाझम बारिश की आशंका जतायी गयी है. अलर्ट के बाद किसानों के रातों की नींद उड़ गयी है. गेहूं की फसल पकने के बाद अब कटाई और थ्रेसिंग का काम जोरों पर है. इसी बीच मौसम विभाग के इस अलर्ट से किसानों की सांसें अटक गयी हैं.

  • गेहूं की फसल काटने के लिए भटक रहा प्रमोद

    मुंगेर : दियारा क्षेत्र में फसल लूट व जमीन पर कब्जा को लेकर बंदूकें गरजती रहती हैं. जो जितना ताकतवर है, उसके कब्जे में उतनी ही जमीन है. जमीन में फसल कोई भी बोये लेकिन फसल पकने के बाद काटता वही है, जो ताकतवर है.

  • सड़क के ऊपर बना लिया निजी ओवरब्रिज, सुविधा के लिए सरकारी सड़क पर किया निर्माण

    मुंगेर : सदर प्रखंड के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित नौवागढ़ी उत्तरी पंचायत के सीताकुंड डीह गांव में शायद कानून का राज नहीं चलता है. यहां दबंगों द्वारा खुलेआम दादागिरी की जा रही है, किंतु प्रशासन मौन है. हाल यह है कि यहां के एक दबंग परिवार ने अपने एक घर के छत से दूसरे घर के छत तक पहुंचने के लिए सार्वजनिक सड़क के 15 फीट ऊपर पक्का ढलाई कर ओवरब्रिज बना लिया.

  • ग्रामीणों ने लगाया मिलीभगत का आरोप, समाहरणालय का किया घेराव

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीताकुंड डीह गांव में सार्वजनिक सड़क पर अवैध रूप से निजी ओवरब्रिज बनाये जाने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने स्थानीय थाना पुलिस व पदाधिकारियों पर दबंग परिवारों से मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को समाहरणालय का घेराव किया तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए न्याय की गुहार लगायी.

  • नगर निगम अपने 39 बड़े बकायेदारों में 19 से ही वसूल पाया टैक्स, फरवरी में भेजी थी नोटिस

    मुंगेर : नगर निगम अपने 39 बड़े टैक्स बकायेदारों में से अब तक केवल 19 बकायेदारों से ही राशि वसूल पाया है. वहीं कुल बकायेदारों में 5 ऐसे बकायेदार हैं जिनका बकाया राशि 1 लाख से अधिक है. इन बकायेदारों में से नगर निगम केवल 1 बकायेदार से ही राशि वसूला है.

  • ट्रेड यूनियन एकता कमेटी ने सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों पर बोला हल्ला

    जमालपुर : रेल नगरी जमालपुर में बुधवार को ट्रेड यूनियन एकता कमेटी के तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया गया. इस दौरान अहले सुबह जहां प्रभात फेरी निकाली गयी, वहीं संध्याकाल में स्टेशन परिसर में आम सभा का आयोजन किया गया. जिसमें वक्ताओं ने सरकार के मजदूर विरोधी नीतियों पर हल्ला बोला. आम सभा की अध्यक्षता इआरएमयू कारखाना शाखाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने की. अध्यक्ष मंडली में चांदसी पासवान, केडी यादव, मुरारी प्रसाद और सखीचंद मंडल शामिल थे.

  • हाइवा ने मोटरसाइकिल सवार युवक को कुचला, मौके पर मौत

    मुंगेर : मुंगेर-बरियारपुर मुख्य मार्ग तेलिया तालाब स्थित पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार को बालू लदा हाइवा ने एक मोटर साइकिल सवार को कुचल डाला. जिससे मोटर साइकिल पर सवार युवक की मौत हो घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • पारा @ 42 डिग्री सेल्सियस, आसमान से बरस रही आग

    मुंगेर : पिछले तीन दिनों से वैशाख की चिलचिलाती धूप अब परवान चढ़ने लगी है़ तपिश ऐसी है कि कुछ देर धूप में रहने पर ऐसा लगता है कि अब शरीर की चमड़ी झुलस जायेगी. दो मिनट भी धूप में खड़ा रहना पड़ जाये तो पहने हुए कपड़े पसीने से तर हो जाते हैं.

  • मुंगेर : महिलाओं ने दिखाया दम, सबसे आगे हैं हम

    मुंगेर : एक ओर तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा. झुलसा देने वाली तपिश के बीच लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. कई मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए लोगों की लंबी की कतारें लगी रहीं. इसमें महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया. महिलाओं ने दिखा दिया कि हममें हैं दम, सबसे आगे हैं हम.

  • सुरक्षा की रही चाक-चौबंद व्यवस्था सड़कों पर दौड़ते रहे अधिकारियों के वाहन

    मुंगेर : शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराने के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था. मुंगेर व जमालपुर विधानसभा में 6500 जवानों को लगाया गया था. मतदान केंद्र पर जहां अर्धसैनिक बल के साथ ही सैफ व बिहार पुलिस के जवान तैनात थे.

  • कंट्रोल रूम से पल-पल की खबर ले रहे थे पदाधिकारी

    मुंगेर : लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को मतदान प्रारंभ होने के साथ ही मुंगेर समाहरणालय के सभागार में बने कंट्रोल रूम में बैठे निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राजेश मीणा, अपर समाहर्ता विद्यानंद सिंह, डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच सभी मतदान केंद्रों की पल-पल की खबरों पर नजर रख रहे थे.

  • मुंगेर लोकसभा में पड़े 55.5 फीसदी वोट

    मुंगेर : चौथे चरण में सोमवार को मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में एक ओर आसमान से आग बरस रही थी और नीचे लोकतंत्र का जयकारा लग रहा था. चिलचिलाती धूप के बावजूद मतदाताओं के कदम नहीं रुके और मुंगेर लोकसभा में प्रति घंटा मतदान का प्रतिशत बढ़ता चला गया.

  • देर रात तक वज्रगृह में जमा हुआ मुंगेर लोकसभा का इवीएम

    मुंगेर : मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में मुंगेर, लखीसराय एवं पटना जिला का छह विधानसभा क्षेत्र है. जहां से चुनाव खत्म होने के बाद इवीएम व वीवीपैट सोमवार की शाम 6:30 बजे से आरडी एंड डीजे कॉलेज स्थित वज्रगृह में आना शुरू हो गया.

  • नक्सलियों के गढ़ में भी दिखा मतदान का जज्बा

    हवेली खड़गपुर : मुंगेर संसदीय क्षेत्र के जमालपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत हवेली खड़गपुर उत्तरी भाग के 11 पंचायत में सोमवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच मतदान शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ. कई बूथों पर लोकतंत्र के इस महापर्व में महिलाओं एवं युवाओं की भागीदारी ज्यादा देखने को मिली. हवेली खड़गपुर के 11 पंचायत में 12:00 बजे दिन तक लगभग 30 प्रतिशत मतदान हो चुके थे.

  • लोकसभा चुनाव : बिहार के मुंगेर में नक्सल प्रभावित कजरा व पीरी बाजार में शांतिपूर्ण चला मतदान

    मुंगेर : चौथे चरण में मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित कजरा व पीरी बाजार थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से लोकतंत्र का महापर्व संपन्न हुआ. अरमा गांव स्थित पंचायत भवन बूथ संख्या-146, श्रीघना बूथ संख्या-184, पूनाडीह बूथ संख्या-193 पर ईवीएम में तकनीकी समस्या के कारण आधा घंटा देर से शुरू हुआ. अरमा बूथ संख्या-146 पर पीठासीन पदाधिकारी द्वारा अंदर में गड़बड़ी करने के आरोप में मतदाताओं नें पुलिस पदाधिकारी को आग्रह कर कमरे से बाहर बैठाया गया.

  • मुंगेर, रोहतास व बेगूसराय में बोले तेजस्वी, चौथे चरण के लिए लगाया जोर, सभी के अपने-अपने दावे

    रोहतास/ मुंगेर/ बेगूसराय : रोहतास के डेहरी/इंद्रपुरी, मुंगेर व बेगूसराय के साहेबपुरकमाल में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को चुनाव सभाओं को संबोधित किया. रोहतास के डेहरी/इंद्रपुरी में तेजस्वी ने कहा कि आरएसएस व भाजपाइयों का एजेंडा वाले देश के संविधान में विश्वास नहीं रखते हैं.

  • मुंगेर, लखीसराय व समस्तीपुर में सीएम नीतीश ने कहा, पीएम मोदी ने देश का मान बढ़ाया

    मुंगेर/लखीसराय/समस्तीपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को मुंगेर के हवेली खड़गपुर, लखीसराय के सूर्यगढ़ा व समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. मुंगेर के हवेली खड़गपुर में सीएम ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक से पीएम मोदी ने देश की जनता के बीच सम्मान बढ़ाया है.

  • मुंगेर : रामविलास के रहते कोई खत्म नहीं कर सकता आरक्षण : चिराग पासवान

    मुंगेर : लोजपा संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने कहा है कि महागठबंधन के पास कोई मुद्दा नहीं है. वे लोग सिर्फ मोदी हटाओ, मोदी हटाओ का नारा लगा रहे. जब उनसे कारण पूछा जाता है तो सिर्फ बताया जाता है कि संविधान खतरे में है और आरक्षण खतरे में है.

  • ईंट लदे ट्रैक्टर ने साइकिल सवार छात्रा को कुचला, मौत

    हवेली खड़गपुर : खड़गपुर-जमुई मुख्य मार्ग रायपुरा चौक के समीप गुरुवार को एक तेज रफ्तार ईंट लदे ट्रैक्टर ने ट्यूशन पढ़ने जा रही साइकिल सवार दो छात्रा को कुचल दिया. जिसमें स्नेहा कुमारी एवं नेहा कुमारी बुरी तरह घायल हो गयी.

  • धूप में बाहर निकलना हुआ मुश्किल, पारा @39 डिग्री

    मुंगेर : लगातार बढ़ती जा रही गर्मी ने आमजनों का जीना मुहाल कर दिया है़ आसमान से मानों अंगारे बरस रहे हों, जिसके कारण चिलचिलाती धूप में आमजनों को अपने घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल सा हो गया है़ गुरुवार को अधिकतम तापमान का पारा 39 डिग्री तक पहुंच गया़

  • सड़क दुर्घटना में मिथुन गंभीर, रेफर

    मुंगेर/ शंभुगंज : इंगलिश मोड़-शभुगंज मुख्य मार्ग पर बेलारी मोड़ के समीप गुरुवार की देर शाम में मोटरसाइकिल व ऑटो की टक्कर में बाइक चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • लोकसभा चुनाव : मुंगेर में नीतीश कुमार की चुनावी सभा, बोले- हमारे काम की दीजिए मजदूरी

    मुंगेर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रदेश से लालटेन का जमाना अब समाप्त हो गया है. पूरे प्रदेश के गांव-गांव और घर-घर में बिजली पहुंच रही है. एनडीए की सरकार ने किसान, मजदूर, छात्र, युवा, महिला, दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा सहित समाज के हर वर्ग के लिए काम किया है और इसकी मजदूरी के रूप में जनता हमें मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के एनडीए उम्मीदवार राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को मत देकर अदा करें. ताकि समाज का समावेशी विकास निरंतर जारी रहे. वे मुंगेर लोकसभा के हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के खंडबिहारी गांव में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • लोकसभा चुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी को माला पहनाते ही टूटा मंच, बाल-बाल बचे तेजस्वी

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में सदर प्रखंड के चरवाहा विद्यालय मैदान में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के लिए बनाया गया मंच अनियंत्रित भीड़ के कारण टूट गया. जिसमें तेजस्वी जहां बाल-बाल बच गये. वहीं, मंच पर मौजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, क्रांति देवी, स्थानीय विधायक विजय कुमार विजय सहित नेता भी बच गये. मंच टूटने के बाद कुछ देर के लिए माहौल बिगड़ गया. लेकिन, तत्काल ही सुरक्षा गार्ड व कार्यकताओं ने स्थिति को सामान्य बना दिया.

  • लोस चुनाव : बेगूसराय, सरायरंजन व मुंगेर में अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार ने बिहार को पांच वर्षों में दिये 6.06 लाख करोड़

    बेगूसराय/सरायरंजन/मुंगेर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को बेगूसराय, समस्तीपुर के सरायरंजन और मुंगेर में चुनाव सभाओं को संबाेधित किया.

  • रंगदारी नहीं देने पर मोबाइल दुकान में की तोड़फोड़, दुकानदार को पीटा

    गढ़पुरा. थाना क्षेत्र के गढ़पुरा बाजार में मंगलवार को एक मोबाइल दुकान संचालक के साथ हथियार के बल पर जान से मारने की नियत से हमला किया गया . और दुकान में तोड़-फोड़ कर लूटपाट की गयी .

  • मुंगेर में ललन सिंह व नीलम देवी के बीच होगा सीधा मुकाबला, जातीय गोलबंदी पर टिका है हार-जीत का खेल

    मुंगेर : योग नगरी मुंगेर में राज्य सरकार के मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह व मोकामा विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के बीच सीधा मुकाबला दिख रहा है. ललन सिंह जहां जदयू के टिकट से मैदान में हैं, वहीं नीलम देवी कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में ताल ठोंक रही हैं. चौथे चरण में 29 अप्रैल को यहां मतदान होना है. इस बार चुनाव में स्थानीय मुद्दे पूरी तरह गौण हैं. जातीय आधार पर मतों का ध्रुवीकरण हो रहा है.

  • एके-47 मामले में शाहजहां उर्फ बंटी को जमानत

    मुंगेर : एके-47 मामले में पिछले साढ़े तीन माह से जेल में बंद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह निवासी मो शाहजहां उर्फ बंटी को बुधवार को जमानत मिल गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम पुरुषोत्तम मिश्रा ने जमानत याचिका की सुनवाई के बाद बेल की स्वीकृति प्रदान की है.

  • आजादी के 75वें साल में सबका होगा अपना घर, बिजली, पानी व शौचालय : अमित शाह

    वीरेंद्र, मुंगेर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुंगेर में पुन: मोदी सरकार के गठन का हुंकार भरा. उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वें वर्ष में हर लोगों के पास अपना घर होगा. सभी के पास शौचालय, बिजली और पानी होगा. हर घर में गैस सिलेंडर व चूल्हा होगा. यह भाजपा का संकल्प है.

  • महागठबंधन में मचा है घमसान : सुशील मोदी

    मुंगेर : राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि चार बार राहुल आये. लेकिन उनके मंच पर राजद का कोई चर्चित चेहरा नहीं दिखा. क्योंकि उनके पर गठबंधन के नेता रहते ही नहीं है. यह कैसा महागठबंधन है. जहां भाई-भाई में विद्रोह है. महागठबंधन में महासंग्राम छिड़ा हुआ है. चुनाव से पहले ही महागठबंधन का कुनबा बिखर गया.

  • जमालपुर प्रखंड के 152 बूथों पर 1,46,969 मतदाता डालेंगे वोट

    जमालपुर : 29 अप्रैल को मुंगेर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में यहां के मतदाता 17वीं लोकसभा के लिए मतदान करने को तैयार हैं. प्रखंड में कुल 152 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जहां पर 1 लाख 46 हजार 959 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

  • अवैध निर्माण से लोगों की जान का खतरा

    मुंगेर : नगर निगम क्षेत्र में नियमों को ताक पर रख कर मनमाने तरीके से बिना वैध नक्शा के भवन का निर्माण किया जा रहा है. पिछले पांच वर्षों के दौरान मुंगेर शहर में हजारों मकानों का निर्माण हुआ. लेकिन नगर निगम से मात्र 1029 नक्शे ही पास हुए हैं. वहीं नगर निगम के मुताबिक वर्ष 2017 में केवल 67 मकान ही शहर में बनाये गये हैं. जिनका नक्शा पास कराया गया है.

  • बालगृह मामले में सीबीआइ एसपी ने दूसरे दिन भी की जांच

    मुंगेर : मुंगेर में बालगृह एवं अल्पावास गृह मामले की जांच दो दिनों से सीबीआइ की विशेष टीम द्वारा की जा रही. बुधवार को दूसरे दिन भी धनबाद सीबीआइ के एसपी नागेंद्र कुमार के साथ मुंगेर कांड के अनुसंधानकर्ता सीबीआई इंस्पेक्टर रौनक कुमार एवं अमित कुमार मुंगेर में कैंप किये हुए हैं.

  • एके-47 मामले में शाहजहां उर्फ बंटी को जमानत

    मुंगेर : एके-47 मामले में पिछले साढ़े तीन माह से जेल में बंद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह निवासी मो शाहजहां उर्फ बंटी को बुधवार को जमानत मिल गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम पुरुषोत्तम मिश्रा ने जमानत याचिका की सुनवाई के बाद बेल की स्वीकृति प्रदान की है.

  • महागठबंधन में मचा है धमासान, 4 बार बिहार आये राहुल गांधी, मंच पर नहीं दिखा राजद का कोई चर्चित चेहरा : सुशील मोदी

    मुंगेर : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में चार बार चुनावी सभा को संबोधित करने आये. लेकिन, उनके मंच पर राजद का कोई चर्चित चेहरा नहीं दिखा. क्योंकि उनके पर गठबंधन के नेता रहते ही नहीं है. यह कैसा महागठबंधन है. जहां भाई-भाई में विद्रोह है. महागठबंधन में महासंग्राम छिड़ा हुआ है. चुनाव से पहले ही महागठबंधन का कुनबा बिखर गया.

  • लोकसभा चुनाव : सुशील मोदी ने महागठबंधन पर उठाये सवाल, कहा- 'ये कैसा गठबंधन है?'

    मुंगेर : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मुंगेर में चुनावी रैली को संबोधित किया. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने महागठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दरभंगा आयेंगे. उसमें मुख्यमंत्री व जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया रामविलास पासवान मंच पर दिखायी पड़ेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार के दौरे पर आये और राष्ट्रीय जनता दल का कोई बड़ा नेता मंच पर मौजूद नहीं था. यह कैसा गठबंधन है?

  • लोकसभा चुनाव : एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान और महागठबंधन में मातम, ममेरे-चचेरे भाई लगते हैं क्या? : अमित शाह

    पटना : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार की सुबह चार्टर्ड विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे. अमित शाह आज बिहार में तीन लोकसभा क्षेत्रों मुंगेर, बेगूसराय और उजियारपुर में जनसभा करेंगे.

  • 36 घंटे बाद भी लापता पेशकार का नहीं चला पता, गंगा में खोज रहे गोताखोर

    मुंगेर : मुंगेर कोर्ट कर्मी तपश कुमार दास के बारे में 36 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है. एक तरफ जहां कष्टहरणी घाट के समीप लगातार गोताखोर गंगा में उसकी तलाश में जुटे है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस उसके मोबाइल का कॉल ट्रेस व लोकेशन पता करने में लगे है.

  • पार्टी में साथ नहीं आया प्रेमी तो प्रेमिका ने खाया सल्फास

    मुंगेर : प्रेम प्रसंग में एक युवती ने अपने प्रेमी से नाराज होकर गुस्से में सल्फास खा लिया. जिसके बाद उसकी सहेलियों ने उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • cवज्रपात से महिला की मौत, तेज आंधी व बारिश से फसलों को नुकसान

    टेटिया बंबर : प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की शाम अचानक मौसम परिवर्तन के कारण वज्रपात से जहां एक महिला व गाय की मौत हो गयी. वहीं तेज आंधी तथा झमाझम बारिश व हल्की ओलावृष्टि से गेहूं एवं चना के साथ-साथ आम के फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. बारिश के कारण जहां भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. वहीं ओलावृष्टि के कारण फसल नुकसान से किसानों के बीच मायूसी छा गयी है.

  • मतदान बहिष्कार का निर्णय लिया वापस

    बरियारपुर : प्रखंड के रतनपुर पंचायत वासियों द्वारा मुंगेर लोकसभा चुनाव में वोट बहिष्कार करने की घोषणा की गयी थी.

  • मुंगेर लोकसभा सीट : कभी मधुर रहे रिश्ते आज तल्ख हो कर चुनाव में दे रहे एक दूसरे को टक्कर

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में इस बार मुकाबला ऐसे नेताओं के बीच है जिनके बीच पहले कभी संबंध अच्छे थे, लेकिन अब रिश्तों में तल्खी आ गयी है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी के रूप मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और राजग के प्रत्याशी के तौर पर जदयू नेता एवं राज्य के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मैदान में हैं.

  • 25 से चलेगा लू आज हो सकती है बूंदा-बांदी

    मुंगेर : वैशाख का महीना आरंभ होते ही तापमान का पारा परवान चढ़ने लगा है. तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. हाल यह है कि अब लोग 10-11 बजे के बाद से अपने घरों से निकलने में भी परहेज करने लगे हैं. हो भी क्यों नहीं, मौसम विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को जिले में कहीं-कहीं हल्की बूंदा-बांदी होने की संभावना जतायी गयी है.

  • 312 बूथों पर आज मतदान करेंगे वोटर

    सोनवर्षा राज : चुनाव के मतदान को लेकर प्रखंड मुख्यालय व थाना परिषर से पोलिंग पार्टियों को मतदान सामग्री के साथ उनकी निर्धारित ड्यूटी पर रवाना कर दिया गया. चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शी के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

  • कोर्ट से निकले पेशकार नहीं पहुंचे घर, अनहोनी की आशंका

    मुंगेर : मुंगेर व्यवहार न्यायालय के एडीजे वन के पेशकार का अचानक गायब हो जाने से शहर में सनसनी फैल गयी है. सोमवार को ड्यूटी करके न्यायालय परिसर से निकला, किंतु वह घर नहीं पहुंचा. जिसके कारण दोपहर बाद से परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी.

  • तत्कालीन जमालपुर बीडीओ सहित पांच पर मुकदमा

    मुंगेर : न्यायालय के निर्देश पर इंदिरा आवास आवंटन में जालसाजी करने के आरोप में जमालपुर बीडीओ, इंद्रुख पूर्वी पंचायत की मुखिया हेमतला सहित पांच के खिलाफ नयारामनगर (सफियासराय) थाना में कांड संख्या 99/19 दर्ज हुआ है. यह प्राथमिकी हलीमपुर निवासी फोलटन मंडल के बयान पर दर्ज किया गया. पुलिस द्वारा अब तक एक भी नामजदों को गिरफ्तार नहीं किया है. इस कारण सूचक पर मामला उठाने का दबाव बनना शुरू हो गया है.

  • सदर बाजार क्षेत्र के सुनसान घर में 10 लाख के सामान की चोरी

    जमालपुर : जमालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अत्यंत ही भीड़ भाड़ वाले सदर बाजार इलाके के खलासी मोहल्ला छलिया मोड़ के निकट एक सुनसान मकान में अज्ञात चोर ने कीमती सोने चांदी के जेवर सहित करीब 10 लाख रुपये की भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया. जिसको लेकर मकान मालकिन सोना देवी ने सोमवार को जमालपुर थाने में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • तोफिर घाट पर गंगा में डूबा बालक, मौत

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मय पंचायत स्थित तोफिर घाट पर रविवार को गंगा में स्नान करने के दौरान एक बालक की डूब कर मौत हो गयी थी. स्थानीय गोताखोरों द्वारा शव की बरामदगी को लेकर लगातार खोजबीन की जा रही थी.

  • बरियारपुर में करेंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, लोगों ने किया जाम

    बरियारपुर : कल्याण टोला के समीप बिजली तार बिछाने के दौरान रविवार को प्राइवेट बिजली मिस्त्री की करंट लगने से मौत हो गयी. मृतक पीथान मनियारचक का रहने वाला राजेश मंडल है. आक्रोशित ग्रामीण एवं मृतक के परिजनों ने कल्याण टोला के समीप राष्ट्रीय उच्च पथ 80 को जाम कर दिया.

  • तापमान बढ़ते ही बढ़ा डायरिया का प्रकोप एक दर्जन मरीज सदर अस्पताल में भर्ती

    मुंगेर : एक ओर जहां तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही. वहीं दूसरी ओर बढ़ते तापमान के कारण आम जन बीमार पड़ने लगे हैं. ऐसे मौसम में अनियमित खानपान तथा लापरवाही बरतने के कारण लोग डायरिया के शिकार हो रहे हैं.

  • 4.96 लाख की देसी व विदेशी शराब नष्ट

    मुंगेर : शास्त्रीनगर स्थित पुलिस लाइन में सोमवार को शराब विनष्टिकरण का कार्य संपन्न किया गया. कुल 64 कांडों में 1259 लीटर विदेसी, देसी, महुआ एवं चुलाई शराब बरामद हुआ था. जिसे गड्ढे में डालकर विनष्ट किया गया. जिसकी कीमत लगभग 4 लाख 96 हजार 183 रुपये है.

  • नशीली दवा खिला छठी कक्षा की छात्रा से गैंगरेप, इलाज के दौरान मौत

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में जमालपुर थाना क्षेत्र के छह नंबर गेट के समीप शनिवार को दो युवकों ने छठी कक्षा की एक छात्रा को नशीली दवा खिला कर उसके साथ गैंगरेप किया. फिर अचेत अवस्था में वहीं छोड़ कर दोनों फरार हो गया. स्थानीय लोगों की सूचना पर परिजन पहुंचे और छात्रा को इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

  • AK-47 मामला : RJD नेता गिरफ्तार, अनुसंधान में नाम सामने आने पर पुलिस ने की कार्रवाई

    मुंगेर : जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए AK-47 मामले में युवा राजद के जिलाध्यक्ष परवेज चांद को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव स्थिति उसके घर से हुई. गिरफ्तारी के बाद उसे सीधे कोतवाली थाने लाया गया, जहां उसे हाजत में बंद कर दिया गया. न्यायालय में उपस्थापन कराने के उपरांत उसे जेल भेज दिया गया.

  • लकी को मिला बेल, रिजवी व तारिक की याचिका खारिज

    मुंगेर : एके-47 मामले में गुरुवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम पुरुषोत्तम मिश्रा के न्यायालय में पांच नियमित एवं अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. मुफस्सिल थाना कांड संख्या 357/18 के अभियुक्त मोनाजीर एहसन उर्फ लकी की नियमित जमानत याचिका को स्वीकृति दे दी गयी. वहीं कोतवाली थाना कांड संख्या 555/18 के नामजद मो तोसिफ इमाम उर्फ रिजवी की नियमित जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया.

  • एमयू के सभी कॉलेजों में एक समान होगा नामांकन शुल्क

    मुंगेर : मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रणजीत कुमार वर्मा की अध्यक्षता में वित्त समिति की बैठक हुई. इसमें कुलपति द्वारा निर्णय लिया गया कि अब मुंगेर विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले सभी 17 अंगीभूत कॉलेजों के नामांकन शुल्क में एकरूपता होगी. इस वर्ष से विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज में स्नातक का नामांकन शुल्क यूएमआइएस नियम के तहत एक समान होगा.

  • सशक्त समिति की बैठक, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का प्रस्ताव पारित

    मुंगेर : ठोस अवशिष्ट प्रबंधन को लेकर नगर निगम के सभागार में गुरुवार को नगर निगम सशक्त समिति की विशेष बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता महापौर रूमा राज ने की. इसमें बिहार नगर पालिका के 2019 मॉडल ठोस अवशिष्ट प्रबंधन नियम को सशक्त कमेटी के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से अंगीकृत किया गया.

  • मतदाता जागरूकता को लेकर पोलो मैदान में बनी मानव शृंखला, मतदान का लिया संकल्प

    मुंगेर : मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कोषांग के तत्वावधान में गुरुवार को मानव शृंखला का निर्माण किया गया.

  • देश में सर्वांगीण विकास के लिए मतदान जरूरी

    मुंगेर : चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है और इस महापर्व में सभी मतदाता की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए. एक जिम्मेदार नागरिक को अपना महत्वपूर्ण वोट देकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए, ताकि देश में सर्वांगीण विकास करने वाली एक मजबूत सरकार बन सके. उक्त बातें वरिष्ठ माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर पुरानीगंज में मतदाता जागरूकता को लेकर आयोजित पेंटिग एवं निबंध प्रतियोगिता का उद‍्घाटन करते हुए प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने कही. विद्यालय परिसर में पेंटिग एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • नक्सल प्रभावित रमनकाबाद में जला मिला वाहन, दहशत

    खड़गपुर : बुधवार की अहले सुबह खड़गपुर थाना क्षेत्र के बड़की हथिया सड़क के रास्ते में नक्सल प्रभावित रमनकाबाद पश्चिम पंचायत के एक नंबर पुल के नहर में एक स्कॉर्पियो जली हुई मिली. वाहन तो पूरी तरह जल गया. लेकिन वाहन में रखा ऑनर बुक बच गया. जिससे वाहन मालिक का पता लगा.

  • बिजली तार ठीक करने गये युवक की करेंट से मौत

    मुंगेर : सदर प्रखंड के गंगा पार टीकारामपुर में बिजली तार में घर्षण से चिंगारी निकल रही थी. गांव में अगलगी की घटना न हो जाये, इस बात को लेकर मंगलवार को गांव के जहींद्र यादव का 19 वर्षीय पुत्र रजनीश कुमार आपस में उलझे तार को डंडे के सहारे हटाने का प्रयास करने लगा.

  • स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में लगाएं सीसीटीवी

    जमालपुर : जमालपुर सहित क्षेत्र के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) फिलहाल संभव नहीं है. क्योंकि डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर के लिए रेल पुलिस को अतिरिक्त बल की आवश्यकता पड़ेगी. यह बातें रेल पुलिस उपमहानिरीक्षक वीरेंद्र नारायण झा ने बुधवार को जमालपुर में पत्रकारों से कही.

  • होमगार्ड जवान की तबीयत बिगड़ी, इलाज के दौरान मौत

    नारायणपुर : भवानीपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर बाजार में मंगलवार को ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान नवटोलिया निवासी विनोद चौधरी (45) की मंगलवार को अचानक तबीयत बिगड़ गयी. गार्ड प्रभारी अनिल कुमार झा उसे लेकर मधुरापुर बाजार स्थित एक निजी क्लिनिक गये. डॉक्टर ने ब्रेन हैम्रेज होने की बात कहकर भागलपुर रेफर कर दिया.

  • डॉ निशि को सेवा से हटाएं व डॉ असीम पर प्रपत्र क करें गठित

    मुंगेर : समाहरणालय सभाकक्ष में बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक समीक्षा बैठक हुई.

  • नक्सल प्रभावित रमनकाबाद में जला मिला वाहन, दहशत

    खड़गपुर : बुधवार की अहले सुबह खड़गपुर थाना क्षेत्र के बड़की हथिया सड़क के रास्ते में नक्सल प्रभावित रमनकाबाद पश्चिम पंचायत के एक नंबर पुल के नहर में एक स्कॉर्पियो जली हुई मिली. वाहन तो पूरी तरह जल गया. लेकिन वाहन में रखा ऑनर बुक बच गया. जिससे वाहन मालिक का पता लगा. घटना की सूचना मिलते ही डीआइजी मनु महाराज ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की तहकीकात की.

  • बिजली तार ठीक करने गये युवक की करेंट से मौत

    मुंगेर : सदर प्रखंड के गंगा पार टीकारामपुर में बिजली तार में घर्षण से चिंगारी निकल रही थी. गांव में अगलगी की घटना न हो जाये, इस बात को लेकर मंगलवार को गांव के जहींद्र यादव का 19 वर्षीय पुत्र रजनीश कुमार आपस में उलझे तार को डंडे के सहारे हटाने का प्रयास करने लगा.

  • राहगीरों के लिए आफत बना रेलवे अंडरब्रिज

    मुंगेर : पूरबसराय स्थित रेलवे अंडरब्रिज अब आम राहगीरों के लिए एक बड़ी आफत बन चुकी है. इस अंडरब्रिज से होकर आमजनों का आना-जाना भी दूभर हो गया है. इतना ही नहीं इस मार्ग से होकर वाहनों के आवाजाही में भी काफी परेशानी हो रही है. बावजूद न तो रेल प्रशासन इस परेशानी को दूर करने की पहल कर रहे हैं और न ही जिला प्रशासन ही इस मामले में गंभीर दिख रही है.

  • अच्छे आचरण पर हत्यारोपित को मिलेगी सजा में छूट

    मुंगेर : हत्या के मामले में जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हवेली खड़गपुर के गोबड्डा निवासी मिल्टन यादव को अच्छे आचरण के कारण सजा में छूट मिल सकती है. क्योंकि मंडल कारा प्रशासन ने उसके अच्छे आचरण को लेकर सजा में 5 वर्ष 3 माह छूट देन