• दो वर्ष पूर्व राशि निकासी के बाद भी काम शुरू नहीं

    चौथम : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के लिए कामधेनु साबित हो रहा है. दो वर्ष पूर्व लाखों की निकासी के बावजूद काम अबतक शुरू भी नहीं हुआ है. अधिकारी भी सिर्फ नोटिस देने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

  • अप सहरसा-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन ने दो घंटे में तय की दस किलोमीटर की दूरी

    जमालपुर : जमालपुर से मुंगेर रेल पथ की दूरी मात्र 10 किलोमीटर है. परंतु रेलवे के ऑपरेटिंग विभाग की मनमानी के कारण इस दूरी को तय करने में सोमवार को लगभग 2 घंटे का समय लगा. मामला 05522 अप सहरसा-जमालपुर स्पेशल ट्रेन का है.

  • मुंगेर व जमालपुर स्टेशन पर खुला पुलिस सहायता बूथ

    मुंगेर/जमालपुर : मुंगेर एवं जमालपुर रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर सोमवार को मुंगेर पुलिस द्वारा पुलिस सहायता बूथ का शुभारंभ किया गया. मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने फीता काट कर इसका उद‍्घाटन किया.

  • कांवरियों की भीड़ के बीच नशा खुरानी गिरोह सक्रिय

    जमालपुर : श्रावणी मेला को लेकर जहां ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है. वहीं दूसरी ओर इस भीड़ का फायदा उठाकर यात्रियों को लूटने वाला नशा खुरानी गिरोह भी सक्रिय हो गया है. इसी प्रकार के एक मामले में सोमवार को रेल पुलिस ने यहां जमालपुर में एक युवक को बरामद किया.

  • पेंशन की निकासी के दौरान बैंक में वृद्ध की मौत, हंगामा

    हवेली खड़गपुर : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक लोहची शाखा में सोमवार को वृद्धा पेंशन की निकासी करने पहुंचे स्थानीय निवासी एक वृद्ध ग्राहक उपेंद्र मिश्रा की उमस भरी गर्मी के कारण मौत हो गयी. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने बैंक में जमकर हंगामा किया तथा मौत के लिए बैंक प्रबंधन को जिम्मेदार बताते हुए मुआवजे की मांग की.

  • कुतलुपुर में डूबकर बालक की मौत

    मुंगेर : सदर प्रखंड के कुतलुपुर पंचायत के सिवराम चौधरी टोला निवासी फुट्टन साव के 12 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार का सोमवार को गंगा में स्नान के दौरान डूब जाने से मौत हो गयी.

  • असरगंज में कांवरियाें से भरा वाहन पलटा, दो दर्जन तीर्थयात्री हुए घायल

    असरगंज : सुल्तानगंज से कांवरियों को लेकर देवघर जा रहे एक मालवाहक 407 पिकअप भान सोमवार की सुबह सुल्तानगंज-देवघर मार्ग के असरगंज चाफा के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस दुर्घटना में वाहन पर सवार दो दर्जन तीर्थयात्री घायल हो गये. जिसमें सात की स्थित गंभीर बतायी जाती है. जिसे असरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल,भागलपुर भेजा गया. जबकि अन्य घायल तीर्थ यात्रियों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र असरगंज में किया जा रहा है.

  • छात्र के दो गुटों के बीच मारपीट, एक घायल

    बरियारपुर : फिलिप उच्च विद्यालय बरियारपुर के वर्ग दशम में पढ़ने वाले छात्र के दो गुटों के बीच सोमवार को जमकर मारपीट हुई. जिसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसका स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करवाया गया. वहीं इस घटना को लेकर घायल छात्र ने स्थानीय थाना पुलिस को लिखित आवेदन देकर उचित कार्रवाई की मांग की है.

  • सुनसान जगह पर ले जाकर रेप कर वीडियो बनानेवाला गिरफ्तार, मंदिर जानेवाली महिलाओं को बनाता था शिकार

    मुंगेर : जिले के तारापुर इलाके के दुर्गा मंदिर में पूजा करने के लिए जानेवाली महिलाओं को सुनसान जगह पर खींच कर रेप करने और वीडियो बनाने का मामला सामने आया है. डीआईजी मनु महाराज ने मामले पर संज्ञान लेते हुए एसपी को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया. इसके बाद वीडियो फूटेज के आधार पर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • निविदा पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर, मेयर व उप-मेयर आये आमने-सामने

    मुंगेर : नगर निगम की राजनीति चरम पर है. एक और जहां मेयर को कुर्सी से उतारने के खेल में उपमेयर सहित कई पार्षद दिन रात मेहनत कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ वार्ड पार्षदों का एक दल मेयर को बचाने के लिए अपनी एकजुटता प्रदर्शित करने में लगे हैं.

  • स्वर्ण व्यवसायी गोलीकांड को लेकर एसआइटी गठित

    मुंगेर : लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा में 13 जुलाई को अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को गोली मार कर घायल दिया था. मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर डीआइजी मनु महाराज ने पुलिस पदाधिकारियों की क्लास लगायी. इसके साथ ही लखीसराय एसपी को एसआइटी का गठन कर कार्रवाई करने के निर्देश दिया.

  • बाइक सवार लुटेरों ने फाइनेंस कर्मी से 1.20 लाख लूटे

    हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : खड़गपुर-तारापुर मुख्य मार्ग के महकोला बासा के निकट गुरुवार को फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी से बाइक सवार हथियारबंद लुटेरों ने लोगों से जमा कर कंपनी ले जाये जा रहे 1 लाख 20 हजार रुपये लूट लिये व फरार हो गये. प्रभारी आरक्षी अधीक्षक राकेश कुमार खड़गपुर थाना पहुंचकर मामले की जानकारी ली और लूट की घटना में शामिल अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान तेज करने को कहा.

  • महिला की हत्या के बाद जगी पुलिस दर्जनों शराब भट्टियों को किया ध्वस्त

    बरियारपुर : उभ्भी वनवर्षा गांव में नशेड़ी पति द्वारा पत्नी की हत्या का मामला तूल पकड़ने के बाद बरियारपुर पुलिस की नींद टूटी. नींद टूटते ही पुलिस ने गुरुवार को गांव के समीप स्थित पहाड़ की तराई में संचालित अवैध महुआ शराब निर्माण के खिलाफ अभियान चलाते दो दर्जन से अधिक शराब की भट्टियों को ध्वस्त किया और 50 लीटर देसी शराब जब्त किया. पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है.

  • लक्ष्य कार्यक्रम की सफलता को लेकर डीडीसी ने किया निरीक्षण

    मुंगेर : प्रखंड के धरहरा समुदायिक स्वस्थ्य केंद्र को लक्ष्य आधारित मानकों के गुणवत्ता की कसौटी पर खरा उतार कर लक्ष्य के लिए चयनित कराने के संदर्भ में डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच ने केंद्र के मॉडल प्रसव कक्ष सहित अंतः एवं वाह्य कक्षों व वहां उपलब्ध संसाधनों का निरीक्षण किया व उपस्थित मरीजों का हाल चाल जाना. इस मौके पर जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम मो नसीम रजी मौजूद थे.

  • अनोखी जटा के कारण बाबा के नाम से मशहूर हो गये बिहार के मुंगेर में रहने वाले सकल देव टुड्डू

    मुंगेर : बिहार में मुंगेर जिले के रहने वाले 63 वर्षीय सकल देव टुड्डू को अपने सिर पर जटा रखने का अजीबोगरीब शौक है और वे अपने इसी शौक के कारण आज मशहूर है. उनके शौक को देखते हुए लोग उन्हें भगवान का अवतार भी मानने लगे हैं. वहीं, सकलदेव टुड्डू अपनी इस अद्भुत जटा को ईश्वर की देन कहते हैं. उनके मुताबिक, चालीस वर्ष पहले एक दिन उनके सपने में भगवान आये और कहा कि अपने बालों को कभी भी कटवाना मत और न ही बालों को कभी धोना. तभी से वे इसे भगवान से मिला आशीर्वाद मान कर अपने बालों को सहेज कर रखने लगे है.

  • मुंगेर स्टेशन पर अपराधियों की सत्ता, सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

    तीन माह पूर्व भी अपराधियों ने मुंगेर रेलवे स्टेशन पर तैनात एएसआई गणेश राम को पीट-पीट कर घायल कर दिया था. गणेश राम ने बताया कि स्टेशन पर गांजा पीने वाले एवं कुछ लफंगा जुटता है. वे अपनी ड‍्यूटी के दौरान उन लोगों को भगाता था. तीन माह पूर्व जब वह प्लेटफॉर्म पर रात्री में निरीक्षण करने पहुंचे तो कुछ लोगों को देख कर उसे भगाने लगे. मैं उस समय अकेला था. मुझे अकेला देख कर अपराधियों ने मुझ पर हमला कर दिया. जिसमें मैं घायल भी हो गया था.

  • सावन आज से शुरू, अगुवानी घाट में प्रशासनिक व्यवस्था अब भी नदारद

    परबत्ता : सावन आज से शुरू हो गया है. विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर अगुवानी गंगा घाट पर प्रशासनिक व्यवस्था नदारद है. खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत प्रसिद्ध उत्तरवाहिनी गंगा घाट पर सुविधाओं की बात करें तो नाव फेरी सेवा के सहारे जान हथेली पर रखकर लोग यात्रा करने को मजबूर हैं.

  • मुंगेर रेलवे स्टेशन पर छिनतई के दौरान यात्री को मारी गोली

    मुंगेर : मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की मध्य रात्रि अपराधियों ने कई रेल यात्रियों के साथ लूट-पाट की घटना को अंजाम दिया. छिनतई का विरोध कर करने पर तारापुर के यात्री रितेश रंजन को जहां गोली मार दी. वहीं आधे दर्जन यात्रियों को पीट-पीट कर घायल कर दिया.

  • तीन माह पूर्व जीआरपी के एएसआइ की हुई थी पिटाई

    मुंगेर : तीन माह पूर्व भी अपराधियों ने मुंगेर रेलवे स्टेशन पर तैनात एएसआई गणेश राम को पीट-पीट कर घायल कर दिया था. गणेश राम ने बताया कि स्टेशन पर गांजा पीने वाले एवं कुछ लफंगा जुटता है.

  • मुंगेर रेलवे स्टेशन पर छिनतई के दौरान यात्री को मारी गोली, रेफर

    मुंगेर : मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की मध्य रात्रि अपराधियों ने कई रेल यात्रियों के साथ लूट-पाट की घटना को अंजाम दिया. छिनतई का विरोध कर करने पर तारापुर के यात्री रितेश रंजन को जहां गोली मार दी. वहीं आधे दर्जन यात्रियों को पीट-पीट कर घायल कर दिया.

  • अपराधी करते रहे फायरिंग, स्टेशन के कमरे में बंद होकर पुलिसकर्मियों ने बचायी जान

    मुंगेर : मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की मध्य रात्रि लूट-पाट एवं फायरिंग की घटना ने स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है. घटना के दौरान स्टेशन की सुरक्षा में तैनात 8 जीआरपी के निहत्थे जवान अपनी जान बचाने के लिए यात्रियों को छोड़ कर कमरे में बंद हो गये.

  • गाजो यादव के बयान पर जमालपुर रेल थाना में प्राथमिकी दर्ज

    मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की मध्यरात्रि गोलीबारी की घटना को लेकर यहां रेल थाना जमालपुर में भादवि की धारा 394 और 27 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत कांड संख्या 83/19 दर्ज किया गया है. यात्री बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना के हीरा टोल निवासी 70 वर्षीय गाजो यादव उर्फ गजेंद्र यादव के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि सोमवार को वह अपने गांव के तीन चार अन्य लोगों के साथ मुंगेर मुफस्सिल थाना अंतर्गत सीताकुंड कटारिया निवासी कैलाश यादव के घर तिलक चढ़ाने पहुंचा था.

  • श्रावणी मेला का हुआ उद‍्घाटन, बोलबम से गूंजा कांवरिया पथ

    असरगंज : सुल्तानगंज-देवघर कच्चे कावंरिया पथ के मुंगेर जिला सीमा कमरांय में मंगलवार को मुंगेर जिला प्रशासन द्वारा विधिवत श्रावणी मेला का उद‍्घाटन किया गया. जिलाधिकारी राजेश मीणा ने फीता काटकर जहां मेला का उद‍्घाटन किया. वहीं इस मौके पर राज्य के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे.

  • गुरु हमें ज्ञान के साथ ही साहस धैर्य व अच्छे कर्म की देते हैं शिक्षा

    मुंगेर : गुरु पूर्णिमा पर जिले भर में पूरे दिन कार्यक्रमों का दौर चलता रहा. कहीं गुरुओं को सम्मानित किया गया तो कहीं गोष्ठी का आयोजन किया गया. वहीं संन्यास पीठ के पादुका दर्शन में गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम बड़े ही हर्षोल्लास और भक्तिभाव के साथ मनाया गया. वहीं मंदिरों में भी पूजा अर्चना का दौर चलता रहा.

  • गंगा में बढ़ोतरी की रफ्तार हुई धीमी, 35.23 मीटर पर जल-स्तर

    मुंगेर : पिछले चार दिनों तक काफी रफ्तार से गंगा के जल-स्तर में बढ़ोतरी होने के बाद सोमवार की रात से जल-स्तर का रफ्तार थोड़ा धीमा हो गया. लेकिन जल-स्तर में बढ़ोतरी का सिलसिला फिलहाल जारी है. गंगा के बढ़ते जल-स्तर ने खासकर दियारावासियों की नींदे उड़ा दी है.

  • दो महिला सहित आधे दर्जन लोगों को गोताखोरों ने गंगा में डूबने से बचाया

    मुंगेर : शहर के कष्टहरणी गंगा घाट पर मंगलवार को गंगा स्नान कर रही दो महिला सहित छह लोग गंगा में बहने लगे. लेकिन वहां सरकारी स्तर पर तैनात गोताखोरों की सजगता से सभी लोगों को बचा लिया गया. जबकि दो पुरुष को कोतवाली थाना में पीआर बांड भरवा कर छोड़ा गया.

  • गुरु पूर्णिमा पर मनायी गयी महर्षि वेदव्यास की जयंती

    जमालपुर : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को विभिन्न सरस्वती शिशु एवं विद्या मंदिरों में महर्षि वेदव्यास की जयंती मनायी गयी. सरस्वती विद्या मंदिर दौलतपुर, नयागांव, सरस्वती शिशु मंदिर मुंगेर पथ एवं सफियाबाद में अलग-अलग कार्यक्रमों के आयोजन किये गये. दौलतपुर में प्रधानाचार्य धनंजय शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

  • संवेदक की सुस्ती से एनएच 333 का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा

    टेटियाबंबर : खड़गपुर-जमुई राष्ट्रीय उच्च पथ 333 में गंगटा जंगल प्रक्षेत्र में सड़क के चौड़ीकरण कार्य संवेदक की लापरवाही के कारण अबतक पूरा नहीं हुआ है. जबकि मंगलवार से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला प्रारंभ हो गया और इसी मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में कांवरिया वाहन सुल्तानगंज जाते हैं. किंतु सड़क चौड़ीकरण व मरम्मत का कार्य अधूरा रहने से कांवरिया वाहनों को काफी परेशानी झेलनी होगी.

  • लोहची गांव के समीप चलती बस से गिरा अधेड़, पहिये के नीचे दबने से हो गयी मौत

    खड़गपुर : खड़गपुर-बरियारपुर मुख्य मार्ग पर लोहची गांव के समीप सोमवार को चलती बस से एक अधेड़ नीचे गिर गया और बस के पहिये नीचे कुचला गया. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. आक्रोशित परिजनों तथा ग्रामीणों ने घटनास्थल पर ही बांस-बल्ला लगा कर सड़क जाम कर दिया. लगभग 4 घंटे के बाद एसडीओ ने परिजनों को समझा-बुझा कर जाम हटाया.

  • बिजली का करेंट लगने से युवक की मौत

    तारापुर : तारापुर के विषय गांव निवासी रघुनंदन सिंह का 28 वर्षीय पुत्र प्रदीप सोमवार को बिजली पोल में आ रही करेंट की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गयी. मृतक तीन भाई में सबसे छोटा था. अपना व अपने परिवार के जीविकोपार्जन के लिए तारापुर में दुकान चलाता था.

  • दो पक्षों के बीच मारपीट, एक पक्ष ने एनएच 80 किया जाम

    बरियारपुर : बरियारपुर-सुलतानगंज मुख्य मार्ग राष्ट्रीय उच्च पथ 80 स्थित बंगाली टोला के समीप बांस गाड़ने को लेकर दो पक्षों में सोमवार को जमकर मारपीट हुई.

  • घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचे युवक की इलाज के दौरान मौत

    मुंगेर : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रविवार की रात रहस्यमय तरीके से घायल अवस्था में एक युवक को इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मिर्जापुर बरदह के मुसहरी गांव निवासी मो. जुमराती उर्फ फखरुद्दीन के पुत्र मो. अरमान के रूप में की गयी.

  • जमीन विवाद में गोलीबारी के मामले में एक आरोपित धराया

    साहेबपुरकमाल : रेलवे स्टेशन से उत्तर नवसृजित प्राथमिक विद्यालय नवटोलिया के समीप जमीन पर वर्चस्व को लेकर रविवार को हुई गोलीबारी की घटना को लेकर थाना में मामला दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • जमीन विवाद में मारपीट, चार घायल

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के चुआबाग मोहल्ले में सोमवार को दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें एक पक्ष की दो महिला सहित चार लोग घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • स्नेहा की करीबी महिला सिपाही से सीआइडी के डीएसपी ने की पूछताछ

    सीवान/मुंगेर : पुलिस केंद्र में हुए महिला सिपाही स्नेहा की मौत के मामले में सीआइडी के डीएसपी रंजीत राम सीवान पहुंचकर दो दिनों से मामले की अनुसंधान करने में जुटे है. डीएसपी को जांच की जिम्मेदारी यूडी केस को प्राथमिकी में बदले जाने के बाद दी गयी है. डीएसपी ने घटना स्थल पर पहुंचकर हर बिंदुओं पर मामले की जांच की है.

  • गुरु के साथ सहज, सरल और निश्छल संबंध की आवश्यकता : निरंजनानंद

    मुंगेर : परमहंस स्वामी निरंजनानंद सरस्वती ने गुरु के साथ एक सहज, सरल और निश्छल संबंध की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि गुरु कोई चमत्कारी पुरुष नहीं होते हैं.

  • 35.15 मीटर के पार हुआ गंगा का जल-स्तर निचले इलाके में घुसने लगा बाढ़ का पानी

    मुंगेर : गंगा के जल-स्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है़ जिसके कारण संभावित बाढ़ के खतरे को देख दियारा क्षेत्र के लोग अब सुरक्षित स्थानों की ओर निकलने लगे हैं. गंगा के जल-स्तर में प्रतिघंटा 3 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी हो रही है़ जिससे उम्मीद जतायी जा रही है कि जिले में बाढ़ का आना तय है़ सोमवार की शाम 6 बजे तक गंगा का जल-स्तर बढ़कर 35.15 मीटर तक पहुंच गया़

  • घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचे युवक की इलाज के दौरान मौत

    मुंगेर : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रविवार की रात रहस्यमय तरीके से घायल अवस्था में एक युवक को इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मिर्जापुर बरदह के मुसहरी गांव निवासी मो. जुमराती उर्फ फखरुद्दीन के पुत्र मो. अरमान के रूप में की गयी. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

  • गुरु के साथ सहज, सरल व निश्चल संबंध की आवश्यकता

    मुंगेर : परमहंस स्वामी निरंजनानंद सरस्वती ने गुरु के साथ एक सहज, सरल और निश्छल संबंध की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि गुरु कोई चमत्कारी पुरुष नहीं होते हैं. उनसे केवल अपनी समस्या समाधान के लिए संबंध रखना अनुचित है. गुरु के साथ अपेक्षाहीन संबंध होना चाहिए, स्वार्थ का नहीं. तब चमत्कार अपने आप होते हैं. ये बातें संन्यास पीठ के पादुका दर्शन आश्रम में आयोजित गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम के तीसरे दिन सोमवार को प्रवचन करते हुए कही.

  • संन्यास पीठ के पादुका दर्शन आश्रम में आयोजित हो रहा गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम

    मुंगेर : परमहंस स्वामी निरंजनानंद सरस्वती ने गुरु के साथ एक सहज, सरल और निश्छल संबंध की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि गुरु कोई चमत्कारी पुरुष नहीं होते हैं. उनसे केवल अपनी समस्या समाधान के लिए संबंध रखना अनुचित है.

  • नगर परिषद के सामान्य बोर्ड की बैठक में 11 प्रस्ताव पारित

    जमालपुर : नगर परिषद क्षेत्र के धरहरा रोड स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के निकट चिन्हित जमीन पर 66 लाख 37 हजार रुपए की लागत से दुकान का निर्माण किया जाएगा. यह निर्माण आंतरिक स्रोत से प्राप्त राशि से की जाएगी. सोमवार को नगर परिषद के सभागार में जून और जुलाई महीने की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक की अध्यक्षता मुख्य पार्षद पार्वती देवी ने की. जबकि बैठक में उपमुख्य पार्षद वीणा देवी और कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद उपस्थित थे.

  • आरटीपीएस के लिए आरंभ की गयी सर्विसेज प्लस सेवा

    जमालपुर : डिजिटल इंडिया अभियान के अंतर्गत राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा सर्विसेज प्लस सेवा सोमवार से जमालपुर में आरंभ कर दिया गया. जिसके बाद अब जाति, आय एवं आवासीय तथा सवर्ण आरक्षण प्रमाण पत्र के लिए अभ्यर्थियों को आरटीपीएस काउंटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. यह जानकारी अंचल अधिकारी शंभू मंडल ने दी. उन्होंने बताया कि इस सेवा के आरंभ हो जाने के बाद आवेदक घर बैठे ही स्वयं के प्रमाण पत्र बनवा सकते हैं.

  • सीओ ने बीइओ को लिखा पत्र

    जमालपुर : अंचल अधिकारी शंभू मंडल ने जमालपुर के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को पत्र लिखकर प्राथमिक, मध्य तथा उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों द्वारा नामांकित छात्र-छात्राओं से अनावश्यक रूप से जाति, निवास एवं आय प्रमाण पत्र की मांग करने पर नाराजगी जाहिर की है. अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि हाल के दिनों में छात्र-छात्राओं की लंबी कतार आरटीपीएस काउंटर पर बन जाती है.

  • 149 साल बाद गुरु पूर्णिमा के दिन चंद्रग्रहण आज

    मुंगेर : सूर्य ग्रहण के बाद अब 16 जुलाई मंगलवार को साल का दूसरा चंद्र ग्रहण लगेगा. इस बार यह चंद्रग्रहण गुरु पूर्णिमा के दिन 16 जुलाई को लगेगा. ऐसा दुर्लभ योग 149 साल बाद बन रहा है. इससे पहले 1870 में ऐसा दुर्लभ योग देखने को मिला था. विशेषज्ञों के अनुसार इस चंद्रग्रहण के दौरान लोगों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है.

  • कल से आरंभ होगा सावन का महीना, शिव की आराधना में लीन होंगे श्रद्धालु

    मुंगेर : भगवान भोलेनाथ शिव का महीना अर्थात श्रावण 17 जुलाई से आरंभ हो रहा है. इस बार इस माह में कई विशेष शुभ संयोग बनेंगे. जो हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. इस बार चंद्र प्रधान नक्षत्र के कारण स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का त्योहार एक ही दिन होने का संयोग बना है. वहीं इस बार 125 सालों बाद हरियाली अमावस्या पर पंच महायोग का संयोग है.

  • खुले 27 अस्थायी थाने, पुलिस अभिरक्षा में गंगटा जंगल से पार होंगे कांवरिया वाहन

    मुंगेर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर मुंगेर जिले में 26 किलोमीटर कच्ची कांवरिया पथ एवं कांवरिया मार्गों में विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त आदेश जारी किया है. आदेश में एक ओर जहां तारापुर अनुमंडल के कांवरियों के पैदल अथवा वाहन से गुजरने वाले मार्ग को अतिसंवेदनशील घोषित कर दिया गया है.

  • आधी-अधूरी तैयारी के बीच श्रावणी मेला का उद्घाटन आज

    असरगंज/संग्रामपुर : यूं तो विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का अाधिकारिक तौर पर मंगलवार को ही उद्घाटन कर दिया जायेगा. किंतु प्रशासनिक स्तर पर मेले को लेकर जो तैयारियां पूरी की गयी है, वह पिछले वर्ष की तुलना में काफी पीछे दिख रही है. कच्ची कांवरिया पथ पर प्रतिवर्ष प्रशासनिक तौर पर उपलब्ध कराये जाने वाले पेयजल, शौचालय, स्नानागार, बिजली, स्वास्थ्य, सुरक्षा सहित अन्य सुविधाओं में इस वर्ष अभी से ही कमी देखी जा रही है.

  • कांवरिया पथ पर गूंजने लगा बोल बम का नारा, सुविधाओं का हो रहा विस्तार

    तारापुर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर कांवरिया पथ में बोल बम का नारा गुंजने लगा है. सोमवार को बड़ी संख्या में कांवरियों का झुंड कांवर लेकर देवघर के लिए रवाना हुए. कांवरियों का झुंड सावन के पहले दिन बाबा बैद्यनाथ पर जलाभिषेक करने को लेकर सुलतानगंज स्थित उत्तरवाहिनी गंगा से जल भरकर कांधे पर लिए कांवर के रूनझुन के साथ देवघर की ओर बोल बम का नारा लगाते निरंतर आगे बढ़ते जा रहे हैं.

  • श्रावणी मेला को ले सुरक्षा पर दें विशेष ध्यान : डीआइजी

    मुंगेर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला और जिलों में विधि व्यवस्था को लेकर डीआइजी मनु महाराज ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में मुंगेर रेंज के एसपी के साथ बैठक की. उन्होंने जिलों के अपराध की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिये. बैठक में सभी छह जिला के एसपी मौजूद थे.

  • बेडरूम में मिला मुंगेर विधायक की पत्नी का शव, विस सत्र में भाग लेने पटना गये थे विधायक

    घर पर अकेली थी पत्नी मुंगेर : मुंगेर के राजद विधायक विजय कुमार विजय की शिक्षिका पत्नी आशा देवी का शव शनिवार को शास्त्रीनगर मुहल्ला स्थित किराये के घर के बेडरूम में मिला. वह घर पर अकेली थी तथा हार्ट की मरीज थी. माना जा रहा है कि हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है. सूचना मिलते ही विधायक के भाई व उसके नजदीकी रिश्तेदार व समर्थकों की वहां भीड़ लग गयी. विधायक का निजी आवास पूरबसराय हाजीसुजान में है.

  • बेडरूम में मिला मुंगेर विधायक की पत्नी का शव, हार्ट अटैक की आशंका

    मुंगेर : मुंगेर के राजद विधायक विजय कुमार विजय की शिक्षिका पत्नी आशा देवी का शव शनिवार को शास्त्रीनगर मुहल्ला स्थित किराये के घर के बेडरूम में मिला. वह घर पर अकेली थी तथा हार्ट की मरीज थी. माना जा रहा है कि हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है. सूचना मिलते ही विधायक के भाई व उसके नजदीकी रिश्तेदार व समर्थकों की वहां भीड़ लग गयी.

  • यौन शोषण मामले में मुख्य आरोपित फरार, भाई धराया

    जमालपुर : ईस्ट कॉलोनी थाना पुलिस ने शादी का प्रलोभन देकर पिछले 5 वर्ष से यौन शोषण मामले में मुख्य आरोपित के एक भाई को गिरफ्तार कर गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. इस मामले में थाना क्षेत्र के टिकियापाड़ा निवासी एक युवती ने रेलकर्मी रमेश यादव सहित कुल छह नामजद आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • नमो नारायण लॉज से हथियार व गोली बरामद, दो गिरफ्तार

    मुंगेर : शहर के शास्त्रीनगर मुहल्ला स्थित नमो नारायण लॉज में पुलिस ने बुधवार की देर रात छापेमारी कर हथियार, कारतूस व शराब बरामद किया. इस सिलसिले में पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर मुहल्ला में छापेमारी कर दो अपराधियों को गिरफ्तार किया.

  • पुलिस अभिरक्षा में सभी कांवरिया वाहनों को पार कराया जायेगा गंगटा जंगल

    टेटियाबंबर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में भाग लेने वाले कांवरियों को हर प्रकार की सुविधा देने के लिए स्थानीय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. जमुई-खड़गपुर मुख्य मार्ग के गंगटा जंगल में सुरक्षा के दृष्टिकोण से मुंगेर एवं जमुई प्रशासन ने व्यापक व्यवस्था की है और सभी कांवरिया वाहनों को पुलिस अभिरक्षा में जंगल पार कराया जायेगा, ताकि आपराधिक व असामाजिक तत्वों के मंसूबे कामयाब न हो.

  • नि:स्वार्थ भाव से सेवा करेंगे मेला मित्र

    तारापुर : श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर मेला मित्र के साथ गुरुवार को डीसीएलआर इस्तियाक अली अंसारी की अध्यक्षता में हुई. डीसीएलआर ने सबों से मेला को सफल बनाने पर अपना-अपना विचार रखने की बात कही. बैठक में अंचलाधिकारी, आपूर्त्ती पदाधिकारी, पीडीएस डीलर, वरीय शिक्षा प्रेरक, विकास मित्र के अलावे अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

  • शुरू नहीं हुआ स्वास्थ्य शिविर का निर्माण कार्य

    असरगंज : मात्र 5 दिन शेष बचा हुआ है. लेकिन कच्ची कांवरिया पथ में स्वास्थ्य शिविर का निर्माण अभी तक शुरू नहीं हुआ है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा उपलब्ध करा दी गयी है.

  • कांवरिया मार्ग में बालू की जांच में मिट्टी देख बिफरे डीसीएलआर

    श्रावणी मेला प्रारंभ होने में महज पांच दिन शेष रह गया हैं. लेकिन कांवरिया मार्ग को सुगम बनाने को लेकर संवेदक द्वारा अबतक बालू का बिछाव नहीं कराया गया है. मुंगेर अधीनस्थ कमरांय से कुमरसार तक 26 किलोमीटर में संवेदक द्वारा गिराये बालू की जांच डीसीएलआर मो. इस्तियाक अली अंसारी ने अंचलाधिकारी अजय कुमार सरकार के साथ गुरुवार को किया.

  • नमो नारायण लॉज से हथियार व गोली बरामद, दो गिरफ्तार

    मुंगेर : शहर के शास्त्रीनगर मुहल्ला स्थित नमो नारायण लॉज में पुलिस ने बुधवार की देर रात छापेमारी कर हथियार, कारतूस व शराब बरामद किया. इस सिलसिले में पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर मुहल्ला में छापेमारी कर दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. जबकि दो अन्य फरार हो गया. सभी अपराधी लॉज में किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुआ था. लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले ही वे लोग निकल गया.

  • भोज के बहाने मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की कवायद शुरू

    मुंगेर : मुंगेर नगर निगम की मेयर रूमा राज के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कवायद शुरू हो गयी है. इतना ही नहीं भोज के बहाने पार्षदों को एकत्रित करने का दौर भी प्रारंभ हो गया. वार्ड 19 में वृहत पैमाने पर भोज का आयोजन किया किया.

  • 2.17 लाख में हुई पूर्वी किला गेट शौचालय की बंदोबस्ती

    मुंगेर : नगर निगम सभागार में बुधवार को सैरात बंदोबस्ती को लेकर बैठक हुई. उसकी अध्यक्षता महापौर रूमा राज ने की. उन्होंने बताया कि पूर्वी किला गेट स्थित शौचालय के बंदोबस्ती को लेकर सहदेव मोदी व मनोहर पोद्दार द्वारा आवेदन दिया गया. जिसमें सर्वसम्मति से बंदोबस्ती का कार्य 2 लाख 17 हजार 300 रुपये में मनोहर पोद्दार को दिया गया है. उन्हें यह कार्य 8 माह के लिए दिया गया है. जो 1 अगस्त 2019 से 31 मार्च 2020 तक का होगा.

  • उपमेयर के चैंबर के छत से गिरा प्लास्टर

    मुंगेर : नगर निगम कार्यालय में स्थित उपमेयर सुनील राय के चैंबर में बुधवार की शाम छत का प्लास्टर झड़ कर गिर पड़ा. घटना उस समय हुई जब सुनील राय अपने कक्ष में कुछ लोगों के साथ बैठे हुए थे.

  • पुलिस पर हमला मामले में नौ नामजद, एक गिरफ्तार

    मुंगेर : नयारामनगर थाना क्षेत्र के ढनमनी पाटम गांव में आरोपित को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर मंगलवार की रात हमला करने व अभियुक्त को पुलिस अभिरक्षा से भगाने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.

  • एक साथ निकली पति-पत्नी की अर्थी

    हवेली खड़गपुर : नगर क्षेत्र के सितुहार गांव से बुधवार को एक साथ पति-पत्नी की अर्थी निकली. इस हृदय विदारक दृश्य को देख पूरा नगर क्षेत्र गमगीण हो गया. क्षेत्र के लोग इस घटना को लेकर जहां अवाक थे, वहीं शव यात्रा में शामिल लोगों की आंखें आंसुओं से डबडबायी हुई थी.

  • एडीजी हेडक्वार्टर ने थाना और थानेदार पर नियंत्रण रखने का दिया निर्देश

    मुंगेर : एडीजी हेडक्वार्टर जीतेंद्र प्रसाद ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से बुधवार को विधि व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने डीआइजी से जिलावार क्राइम की जानकारी ली और उन्हें बढ़ते अपराध और लचर पुलिसिंग व्यवस्था को दुरूस्त करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्हें सभी जिले के एसपी से विधि व्यवस्था के मद्देनजर ठोस रणनीति बनाने को कहा.

  • जिला स्वास्थ्य समिति को 28 करोड़ आवंटित

    मुंगेर : मुंगेर जिले में एक वर्षीय स्वास्थ्य प्लान को लेकर मंगलवार को उप विकास आयुक्त के सभा कक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. उसकी अध्यक्षता डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच ने की. बैठक में सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार, डीएस डॉ सुधीर कुमार, प्रभारी डीआईओ डॉ मो. फैजउद्दीन, डीपीएम मो. नसीम रजी सहित अन्य मौजूद थे.

  • दो महीने के भीतर सदर अस्पताल में आरंभ हो जायेगा सीटी स्कैन सेवा

    मुंगेर : मुंगेरवासियों को अब सीटी स्कैन के लिए भागलपुर या पटना का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. अब मरीजों को इसकी सुविधा सदर अस्पताल में ही उपलब्ध हो जायेगी. मंगलवार को विप्रो कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अनिंदो कुमार दास, इंजीनियर कुमार राणा तथा जेई के प्रतिनिधि शशि मिश्रा ने सदर अस्पताल में स्थलीय निरीक्षण किया. जिसके बाद बताया गया कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तथा अस्पताल द्वारा सहयोगात्मक रवैया रहा तो हर हाल में अगले दो महीने के भीतर सदर अस्पताल में सीटी स्कैन की सेवा आरंभ हो जायेगी.

  • गैस सिलिंडर से लगी आग महिला व एक बच्चा झुलसा

    मुंगेर : शहर के शास्त्रीनगर रोड नंबर-1 निवासी अमित सुमन की पत्नी शिखा सुमन तथा डॉ यदुनंदन सुमन का पुत्र शिवम सुमन मंगलवार को गैस सिलिंडर के आग के चपेट में आ जाने से झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया.

  • मुंगेर जेल की तीसरी आंख हुई बंद कैदी व सुरक्षा गार्ड की बल्ले-बल्ले

    मुंगेर : कैदियों एवं भ्रष्ट सुरक्षा कर्मियों पर नकेल कसने के लिए मुंगेर मंडल कारा को तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरा से लैस किया गया. बुलेट प्रूफ मोशन डिटेक्टर कैमरा भी लगाया गया. लेकिन पिछले 10 दिनों से जेल की निगहबानी में लगे सभी कैमरा खराब है.

  • अभियुक्त को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर पथराव, एक हिरासत में

    मुंगेर : नयारामनगर थाना पुलिस मंगलवार की देर शाम ढनमनी पाटम गांव में एक मामले के अभियुक्त को गिरफ्तार करने गयी. इसी बीच पुलिस और अभियुक्त के परिजनों के बीच विवाद हुआ और ग्रामीण गोलबंद होकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. हालांकि इस पथराव में किसी भी पुलिस कर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है.

  • शादी का झांसा देकर यौन शोषण, युवती पहुंची थाना

    जमालपुर : 6 वर्षीया एक युवती का पिछले 5 वर्षों से शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया जा रहा था. इस बीच जब लड़की ने शादी का दबाव बनाया तो प्रेमी ने यह कहकर शादी से इंकार कर दिया कि उसकी शादी कहीं दूसरे जगह तय हो गयी है. अनुनय-विनय करने के लिए जब लड़की अपने प्रेमी के घर पहुंची तो न केवल उसके साथ गाली-गलौज किया गया.

  • गली-नाली पक्कीकरण में तारापुर टॉप, धरहरा फिसड्डी

    मुंगेर : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना सरकार की महत्वपूर्ण योजना है. इसमें एक योजना है गली-नाली पक्कीकरण योजना. जिसके तहत गांव की हर गली में पक्की सड़क व नाली बनाना है. लेकिन मुखिया व वार्ड सदस्य के बीच खींच तान, अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं देने के कारण योजना को गति नहीं मिल पा रही है. जिसके कारण इस योजना के लाभ से आमजन वंचित है. जिला पंचायती राज विभाग की माने तो इस योजना में तारापुर टॉप है.

  • मुंगेर : भूमि विवाद में युवक पर फेंका तेजाब

    धरहरा (मुंगेर) : लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव में दो पक्षों के बीच सोमवार को भूमि विवाद में मारपीट हुई. इसमें एक पक्ष ने तेजाब फेंककर श्याम साहिल पंडित को जख्मी कर दिया. परिजनों ने उसे इलाज के लिए पीएचसी लाया. वहां से डॉक्टरों ने सदर अस्पताल भेज दिया.

  • अपराधियों ने बाइक सवार को मारी गोली, हुई सीने के पार

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के बरहशेर पुल के पास रविवार देर शाम बेखौफ अपराधियों ने एक बाइक सवार को गोली मारकर घायल कर दिया और उसके साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. मिली जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर जिले के सखरा थाना क्षेत्र रामनगर गांव निवासी मुकेश कुमार सिंह का पुत्र रविशंकर कुमार सोनवर्षाराज, सहरसा से सुपौल अपनी बाइक ग्लैमर से जा रहा था. मुख्तार मंदिर से आगे बरहशेर पुल कीटकीट कलम के पास जैसे ही पहुंचा. एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने उसे आगे से घेर लिया. अपराधियों ने बाइक की चाबी, मोबाइल तथा जेब से दो सौ नकदी लूट लिया.

  • विवाहिता की हत्या कर शव को किया गायब, प्राथमिकी

    तारापुर : तारापुर थाना क्षेत्र के लौना गांव निवासी जगमोहन आजाद उर्फ रविश सिंह की पत्नी सुलेखा देवी की हत्या कर लाश गायब करने का मामला उजागर हुआ है. साथ ही सुलेखा के ससुरालवालों ने उसके पुत्र को भी गायब कर दिया है.

  • अधिवक्ता के घर से एक लाख के जेवर चोरी

    मुंगेर : बेखौफ चोरों ने रविवार की रात शहर के वासुदेवपुर निवासी अधिवक्ता दिग्विजय नाथ सिंह के बंद घर के दरवाजा का कब्जा काट कर लाखों रुपये की चोरी कर ली. चोरों ने कमरे में रखे आलमीरा तोड़ कर एक लाख से अधिक के जेवरात एवं हजारों रुपये नकदी चुरा लिया. इस संबंध में अधिवक्ता ने अज्ञात चोरों के खिलाफ वासुदेवपुर ओपी में लिखित शिकायत किया है. बताया जाता है कि अधिवक्ता दिग्विजय सिंह परिवार सहित बाहर गये हुए थे.

  • मुंगेर : पुलिस पर हमला कर अपराधी को छुड़ाया

    मुंगेर : टेटियाबंबर ओपी क्षेत्र के खपड़ा गांव में बुधवार की रात ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर अपराधी कुनकुन यादव को छुड़ा लिया. हालांकि इस हमले में किसी पुलिसकर्मी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. इस मामले में ओपी में तैनात एसआई सरयुग पासवान के बयान पर संग्रामपुर (टेटियाबंबर) थाने में मामला दर्ज किया गया है. इनमें 10 पुरुष- महिला को नामजद किया गया है. टेटियाबंबर ओपी पुलिस कुनकुन यादव टेटियाबंबर ओपी क्षेत्र के खपड़ा गांव पकड़ने गयी थी.

  • लावरपुर में हुए पथराव मामले में तीन प्राथमिकी दर्ज, 16 को भेजा गया जेल

    मुंगेर : शहर के दिलावरपुर शाहजुबैर रोड में बुधवार को दो पक्षों में हुए पथराव मामले में कोतवाली (पूरबसराय) में तीन मामले दर्ज किये गये हैं. दो मामला दोनों पक्षों की ओर से दर्ज कराया गया है. जबकि एक मामला वहां तैनात सदर बीडीओ ने कराया है. जिसमें 16 लोगों को नामजद किया गया है. इस मामले में बनाये गये सभी 16 नामजदों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • सड़क दुर्घटना में अधेड़ घायल

    जमुई : जिले के जमुई सोनो मुख्य मार्ग गोपालपुर के पास गुरुवार को हुए सड़क दुर्घटना में खैरा प्रखंड क्षेत्र के गढ़ी गांव निवासी 55 वर्षीय अब्दुल गफ्फार घायल हो गया.

  • हथियार के बल पर घर में घूसकर की लूटपाट

    चंद्रमंडीह : बीते बुधवार की देर रात थाना क्षेत्र के सगदनीडीह गांव निवासी बच्चू यादव के घर में हथियार के बल पर लूटेरों ने नगदी सहित एक लाख से की सम्पत्ति लूटकर फरार हो गया. लूटेरों ने इस दौरान घर के लोगों को कब्जे में लेकर मारपीट भी किया.

  • नकाबपोश अपराधियों ने किया लूट-पाट

    खैरा : आमीन-खैरा मुख्य मार्ग पर गिद्धेश्वर नहर पर बन रहे नवनिर्मित मंदिर के निकट नकाबपोश अपराधियों ने हाइवा चालक के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया. इस बाबत हाइवा मालिक फतेहपुर गांव निवासी विकास सिंह ने थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • डीजीपी के आदेश को नहीं मानते मुंगेर के थानेदार

    मुंगेर : राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय बिहार पुलिस की बिगड़ी छवि को सुधारने के लिए जिला-जिला व थाना-थाना घूम रहे हैं. चेतावनी दे रहे है कि पुलिस के भ्रष्ट तत्व सुधर जायें. वे जनता के जान-माल की सुरक्षा तथा न्याय दिलाने काम करें. लेकिन उनके आदेश को मुंगेर में उनकी पुलिस नहीं मान रहे हैं.

  • सदर अस्पताल में मोटे धागे व संक्रमित सूई से होती है स्टीचिंग, मरीज हो सकते हैं संक्रमित

    मुंगेर : सदर अस्पताल में इन दिनों स्वास्थ्य सेवा की गुणवत्ता की उपेक्षा कर काम किया जा रहा है, या यूं कहें कि सदर अस्पताल में इलाज कराने को पहुंचने वाले मरीजों में संक्रमण फैलाने की पूरी तैयारी कर ली गयी है. जिसका खामियाजा सिर्फ और सिर्फ मरीजों को ही भुगतना पड़ सकता है.

  • दिलावरपुर में हुए पथराव मामले में तीन प्राथमिकी दर्ज, 16 को भेजा गया जेल

    मुंगेर : शहर के दिलावरपुर शाहजुबैर रोड में बुधवार को दो पक्षों में हुए पथराव मामले में कोतवाली (पूरबसराय) में तीन मामले दर्ज किये गये हैं. दो मामला दोनों पक्षों की ओर से दर्ज कराया गया है. जबकि एक मामला वहां तैनात सदर बीडीओ ने कराया है. जिसमें 16 लोगों को नामजद किया गया है. इस मामले में बनाये गये सभी 16 नामजदों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसमें से 10 गिरफ्तार आरोपित नाबालिग हैं. उन्हें रिमांड होम भेजा गया, वहीं छह लोगों को मुंगेर जेल भेजा गया है.

  • कीचड़मय सड़क से परेशानी

    तारापुर : तारापुर प्रखंड के शहरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 9 में सड़क नहीं बनने एवं घर का पानी सड़क पर ही बहने से वार्डवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यदि वाहन इस ओर से होकर गुजरता है तो घरों के दरवाजे तक कीचड़ उड़ कर चला जाता है. जिससे दरवाजे पर बैठे लोगों के ऊपर भी कीचड़ लग जाता है.

  • अब क, ख, ग, घ...सीख रहे मुंगेर जेल में बंद निरक्षर बंदी

    मुंगेर : मुंगेर जेल में बंद निरक्षर कैदी अब क, ख, ग, घ सीख रहे हैं. बुधवार के क्लास की शुरुआत की गयी है. जेल में दो घंटे तक क्लास लग रहा है. कैदियों को साक्षर करने के लिए जेल में बंद आजीवन कारावास की सजा काट रहे बंदी विजय यादव को जिम्मेदारी दी गयी है.

  • वाटर एटीएम व टैंकर से कांवरियों मिलेगा पेयजल

    मुंगेर : श्रावणी मेला में देश-विदेश से पहुंचने वाले कांवरियों को बेहतर सुविधा देने के लिए जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर काम को तेज कर दिया है. पीएचईडी विभाग द्वारा एक ओर जहां इस बार भी जीपीटी चापाकल, शौचालय कॉम्प्लेक्स, स्नानागार, झरना लगायी जा रही. वहीं दूसरी ओर इस बार मोबाइल वाटर एटीएम एवं टैंकर से कांवरियों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति करने की व्यवस्था की गयी है.

  • कांवरिया पथ में बिकने वाले सामान के मूल्य का किया गया निर्धारण

    तारापुर : कांवरिया पथ में संचालित होने वाले दुकानों में बेचे जाने वाले सामग्री के मूल्य निर्धारण को लेकर मंगलवार को मूल्य निर्धारण समिति की बैठक हुई. उसकी अध्यक्षता भूमि सुधार उप समाहर्ता इश्तियाक अली अंसारी ने की.

  • एसएफएल व एटीएस की टीम ने की कांवरिया पथ में मिले बम स्थल की जांच

    तारापुर : कच्ची कांवरिया पथ से सटे सोनरबा बासा के समीप एनके सिंह के बासा के बरामदे पर लावारिस अवस्था में मिले शक्तिशाली बम मिलने के मामले की जांच शुरू हो गयी है. मंगलवार को एफएसएल एवं एटीएस की टीम तारापुर पहुंची और घटनास्थल पर जाकर जांच किया.

  • अस्पताल में गंदगी से संक्रमण का खतरा

    मुंगेर : सदर अस्पताल में एनजीओ के सफाइकर्मियों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी काम नहीं किया. जिसके कारण अस्पताल की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी. विभिन्न वार्डों में गंदगी पड़े रहने के कारण सदर अस्पताल की स्थिति नारकीय हो गयी और गंदगी के बीच ही मरीज अपना इलाज करवाने को विवश रहे.

  • एक ही रेलवे क्वार्टर में तीसरी बार चोरी

    जमालपुर : एक ही रेलवे क्वार्टर में पांच वर्ष के अंदर अज्ञात चोरों ने तीसी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया. मामला ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र अंतर्गत वर्कशॉप रोड स्थित रेलवे क्वार्टर संख्या 25 एबी का है.

  • सुनसान घर में अज्ञात चोरों ने की चोरी

    जमालपुर : जमालपुर थाना क्षेत्र के फरीदपुर ओपी अंतर्गत धरहरा रोड निवासी एनआरआइ परिवार के घर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. बताया जाता है कि शैलेंद्र कुमार सिन्हा अपनी एनआरआइ पुत्री से मिलने विदेश गेय हुए हैं. इस बीच उनके सुनसान घर में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. बताया जाता है कि घटना की जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गयी.

  • अलग-अलग हादसे में महिला समेत दो की मौत, एक घायल

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाके में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया. घायल का इलाज निजी अस्पताल में कराया जा रहा है. सोमवार की सुबह झमटिया ढाला चौक के समीप एनएच 28 पर दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर में गंगा स्नान करने आयी एक महिला की मौत हो गयी एक अन्य घायल हो गया.

  • गोदाम में लगी आग लाखों का नुकसान

    मुंगेर : मुंगेर शहर के कोतवाली थाना अंतर्गत नीलम रोड पानी टंकी के समीप सोमवार की देर शाम एक पैक्ज्ड फूड के गोदाम में आग लग गयी. आग लगते ही चारों ओर अफरा-तफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचा. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई फोकानिया की परीक्षा

    सिमरी बख्तियारपुर : मौलवी और फोकानिया परीक्षा को लेकर अनुमंडल क्षेत्र में छात्राओं के लिए बनाये गये चार परीक्षा केंद्रों पर सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा शुरू हुई. परीक्षा प्रारंभ होते ही एसडीओ वीरेंद्र कुमार, एसडीपीओ मृदुला कुमारी, थाना अध्यक्ष मनोज कुमार की अलग-अलग टीम ने सभी केंद्रों का दौरा कर कदाचार के किसी भी संभावना को पनपने नहीं दिया. सभी केंद्रों पर छात्राओं के चेकिंग के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस बल की व्यवस्था की गयी थी.

  • 237 आंगनबाड़ी केंद्रों का डाटा ऑपरेटर के भरोसे संचालन

    जमालपुर : क्षेत्र में कुपोषण की समस्या से निजात दिलाने वाली बाल विकास परियोजना कार्यालय जमालपुर स्वयं भगवान भरोसे संचालित हो रहा है. स्थिति यह है कि पिछले लगभग 7 महीने से यहां प्रभारी सीडीपीओ समय पर कार्यालय नहीं पहुंच पाती है तथा महिला पर्यवेक्षिका की लगातार कमी और कार्यालय में तैनात लेखापाल के पद पर भी प्रभारी लेखापाल की प्रतिनियुक्ति के कारण परियोजना कार्यालय डाटा ऑपरेटर के भरोसे चल रहा है. सोमवार को पूर्वाहन 11:00 बजे कुछ ऐसा ही नजारा सीडीपीओ कार्यालय में देखने को मिला.

  • सप्ताह के भीतर अंत्योदय कार्ड का होगा सत्यापन

    जमालपुर : प्रखंड कार्यालय में सोमवार को राशन कार्ड और विभिन्न पेंशन योजनाओं की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता बीडीओ राजीव कुमार ने की. बैठक में पुराने अंत्योदय राशन कार्ड के सत्यापन को लेकर विकास मित्रों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया.

  • ओवरलोडेड बालू लदे चार वाहन को किया जब्त

    तारापुर : तारापुर थाना पुलिस द्वारा बालू से लदे 4 ओवरलोडेड वाहन को जब्त किया गया है. इस संदर्भ में थानाध्यक्ष ने जिला खनन एवं परिवहन विभाग को पत्र भेजकर प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है. क्योंकि पुलिस विभाग ओवरलोडेड वाहन व अवैध खनिज के विरुद्ध सीधे तौर पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कर सकती है.

  • काला बिल्ला लगा रेल मजदूरों ने मजदूर विरोधी रेल नीतियों का किया विरोध

    जमालपुर : केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीति एवं रेलवे के कथित निजीकरण के विरोध में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन के संयुक्त आह्वान पर रेल कर्मियों का 11 दिवसीय काला दिवस सोमवार से आरंभ हो गया. पहले दिन कारखाना शाखा और ओपेन लाइन ब्रांच के रेल कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर अपना विरोध जताया.

  • सात निश्चय की योजनाओं को जल्द करें पूरा

    संग्रामपुर/टेटियाबंबर : जिला पदाधिकारी राजेश मीणा सोमवार को संग्रामपुर एवं टेटियाबंबर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया और इस दौरान मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना के कार्यान्वयन की समीक्षा की. खासकर हर घर नल का जल, स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय की स्थिति को बेहतर बनाने के निर्देश दिये. इस मौके पर जहां उन्होंने अधिकारियों को विकास समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के निर्देश दिये. वहीं स्थानीय लोगों ने भी जिलाधिकारी के समक्ष कई मुद्दों को रखा.

  • भीषण गर्मी के कारण एक बार फिर बदला स्कूल टाइम

    मुंगेर : भीषण गर्मी और आसमान से बरस रही आग के कारण एक बार पुन: जिले में संचालित सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय के टाइम में फेर बदल किया गया है. ताकि हीट स्ट्रोक का शिकार होने से बच्चों को बचाया जा सके. शिक्षा विभाग द्वारा जारी नये आदेश के मद्देनजर विद्यालय शनिवार तक सुबह 6 बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक ही संचालित होगा.

  • धूप व गर्मी से जीना मुश्किल आज हो सकती है बारिश

    मुंगेर : पिछले एक सप्ताह से उमस भरी गर्मी से आम जनों का बुरा हाल हो गया है. लोगों को न तो बाहर चैन है और न ही घर में आराम है. हर कोई पसीने से लथपथ नजर आ रहे हैं. हर किसी की आंखें आसमान की ओर टिकी हुई है.

  • विभिन्न विद्युत फीडरों में रहेगा शट डाउन

    मुंगेर : शहर के लाल दरवाजा विद्युत सब स्टेशन में मंगलवार को शट डाउन लिया जायेगा. जिसके कारण सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक बिजली गुल रहेगी. इस दौरान उपभोक्ता अपने जरूरी कामकाज को ससमय निलटा लें. खासकर पानी की विशेष व्यवस्था कर लें ताकि किसी प्रकार की समस्या न हो.

  • पति के हत्या की साजिशकर्ता पत्नी को अहमदाबाद पुलिस ने मुंगेर से किया गिरफ्तार

    मुंगेर : गुजरात के अहमदाबाद जिले के गोमतीपुर थाना की पुलिस टीम ने मुंगेर शहर के बेकापुर निवासी विनोद प्रसाद सिंह के घर पर छापेमारी कर गुड़िया देवी को गिरफ्तार किया. उस पर आरोप है कि उसने अपने पति अंजनी कुमार को एक साजिश के तहत आत्महत्या के लिए प्रेरित किया था. मेडिकल चेकअप एवं न्यायालय में उपस्थापन के बाद गिरफ्तार गुड़िया को गोमतीनगर पुलिस अपने साथ लेकर गुजरात चली गयी.

  • तारापुर :कच्ची कांवरिया पथ पर मिला आइइडी, दहशत

    तारापुर : तारापुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर-सरोन गांव के बीच सोनरबा में कच्ची कांवरिया पथ से सटे एनके सिंह के बासा पर शनिवार की सुबह एक शक्तिशाली आइइडी बम बरामद किया गया. बम की सूचना पर पहुंचे तारापुर पुलिस उस स्थान को सील कर दिया.

  • प्रधानमंत्री मातृत्व शिशु सुरक्षा योजना की खुली पोल, प्रसव के दौरान सदर अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में गर्भवती महिलाओं के लिए सरकार ने एक नयी स्वास्थ्य योजना प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान (पीएमएसएमए) शुरू की गयी है. इस योजना की मदद से मातृ व शिशु मृत्यु दर को कम किया जा सकता है. लेकिन, मुंगेर जिले में सरकार की योजना की बदहाली है कि एक गर्भवती महिला का एक बार भी प्रसव पूर्व जांच नहीं करवाया गया और प्रसव के दौरान शनिवार की सुबह सदर अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत हो गयी और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गयी.

  • इमरजेंसी वार्ड में 7 घंटे तक पड़ा रहा अज्ञात शव, मुर्दे के दुर्गंध के बीच किया गया मरीजों का इलाज

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में सदर अस्पताल की स्थिति दिन-प्रतिदिन बदहाल होती जा रही है. जिसके कारण यहां पर इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को खासे परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ रहा है. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में शनिवार को एक अज्ञात शव 7 घंटे से अधिक समय तक बेड पर पड़ा रहा. जिसे न तो इमरजेंसी से बाहर किया जा रहा था और न ही उसके पोस्टमार्टम की प्रक्रिया ही आरंभ की जा रही थी. इस दौरान अज्ञात शव के बीच ही मरीजों का इलाज चलते रहा. शव के बगल वाले बेड पर मरीजों को इलाज कराने में काफी असहजता महसूस हो रही थी. बावजूद अस्पताल प्रशासन इस मामले को लेकर गंभीर नहीं दिखे.

  • मुंगेर में मिला शक्तिशाली बम, अफरातफरी मची, बुलाया गया बम निरोधक दस्ता

    मुंगेर : जिले के तारापुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास शक्तिशाली बम मिलने की सूचना है. बम मिलने की सूचना से इलाके में अफरातफरी मच गयी है. पुलिस मौके पर पहुंच गयी है.

  • जमीन विवाद में मारपीट में एक दर्जन लोग घायल

    बरियारपुर : थाना क्षेत्र के कुमारपुर गांव में गुरुवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों पक्ष के एक दर्जन लोग घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से तीन गंभीर घायलों को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • जंगल में मिली अज्ञात अधेड़ महिला की लाश

    टेटियाबंबर : गुरुवार को गंगटा थाना क्षेत्र के मोतीतरी गांव के समीप जंगल से एक अधेड़ महिला का शव मिला. शव मिलने की खबर जंगल की आग की तरह फैल गयी. मृत महिला की पहचान नहीं हो सकी है.

  • छह लाख की निकासी कर ठेकेदार फरार

    नारायणपुर : जयपुर चूहर पश्चिम पंचायत के शाहपुर गांव के वार्ड 06 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत काम कराने वाली एजेंसी का संचालक बैंक से छह लाख रुपये निकालकर फरार हो गया है. एजेंसी द्वारा सिर्फ गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है, जिसमें गिरकर कई लोग जख्मी हो चुके हैं. इसके कारण वार्ड सदस्य से लोगों के कई बार झगड़े हो चुके हैं.

  • करंट लगने से बच्चे की मौत, गांव में मातम

    राघोपु : थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत अंतर्गत कोरियापट्टी वार्ड नंबर 06 में गुरुवार के अपराह्न बिजली के करेंट से आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. जानकारी अनुसार कोरियापट्टी निवासी किशोर मेहता का आठ वर्षीय पुत्र धीरज कुमार अपने घर में खेल रहा था. इसी दौरान वो बिजली की तार के चपेट में आ गया. जब तक लोगों द्वारा विद्युत लाइन को काटा गया, तब तक मौके पर ही बच्चे की मौत हो गयी. परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा उसे गनपतगंज पीएचसी भी लाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया.

  • कच्ची कांवरिया पथ में बिछा रहे मिट्टीयुक्त बालू

    मुंगेर : विश्व प्रसिद्ध कांवरिया श्रावणी मेला प्रारंभ होने की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है. इस बार भी बिहार सरकार द्वारा सुलतानगंज उत्तरवाहिनी गंगा घाट से लेकर झारखंड की सीमा दुम्मा तक पैदल यात्रियों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कार्य प्रारंभ कर दिया है.

  • जंगल में मिली अज्ञात अधेड़ महिला की लाश

    टेटियाबंबर : गुरुवार को गंगटा थाना क्षेत्र के मोतीतरी गांव के समीप जंगल से एक अधेड़ महिला का शव मिला. शव मिलने की खबर जंगल की आग की तरह फैल गयी. मृत महिला की पहचान नहीं हो सकी है. गंगटा पंचायत के संजय कुमार ने गंगटा थाना को इसकी सूचना दी.

  • तेज बुखार के कारण हुई थी प्रदीप की मौत

    हवेली खड़गपुर : नगर के मुख्य बाजार निवासी प्रदीप केशरी की तेज बुखार, खून की उल्टी और चमकी आने के कारण मंगलवार की रात हो गयी थी. परिजनों ने कहा कि चमकी बुखार के कारण उसकी मौत हुई है. लेकिन पीएचसी में तैनात चिकित्सक डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि चमकी से नहीं बल्कि अधिक बुखार के कारण ही मौत हुई है. मृतक के चचेरे भाई विवेक केशरी ने बताया कि मंगलवार की देर रात प्रदीप की तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी.

  • पति-पत्नी का विवाद सुलझाने गये रिश्तेदारों की पिटाई, तीन जख्मी

    असरगंज : प्रखंड के विक्रमपुर मुहल्ले में पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद को लेकर सुलह कराने पहुंचे रिश्तेदारों को पति ने पीट-पीट कर घायल कर दिया. पीड़ित विक्रमपुर निवासी बद्री मंडल की पत्नी पुतुल देवी ने असरगंज थाने में एक लिखित आवेदन देकर अपने पति बद्री मंडल सहित आठ लोगों को नामजद किया है. उसने कहा है कि उसके पति बद्री मंडल झूठा आरोप लगाकर बराबर उसके साथ मारपीट गाली-गलौज करते रहता था.

  • मुंगेर : छापेमारी करने गयी पुलिस को रोका, लाठीचार्ज और फायरिंग

    मुंगेर : शहर के कासिम बाजार थाना अंतर्गत बिंदवारा गांव में बुधवार की देर शाम छापेमारी करने गयी पुलिस का ग्रामीणों ने दुर्व्यवहार व मारपीट का आरोप लगाते हुए विरोध किया और कासिम बाजार थाना पुलिस को एसपी को बुलाने की मांग को लेकर रोके रखा.

  • सदर अस्पताल में उपलब्ध नहीं है टेटवेक की सूई, बाजार में हो रही है कालाबाजारी

    मुंगेर : सदर अस्पताल में टेटवेक का इंजेक्शन समाप्त हो चुका है. दूसरी ओर बाजार में भी टेटवेक के इंजेक्शन का काफी दिनों से शॉर्टेज चल रहा है. फलत: टीटवेक की सुई की कालाबाजारी हो रही है. इधर अस्पताल प्रशासन द्वारा अब तक इसके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा सकी है.

  • चापाकल में आया करेंट, चपेट में आने से किशोरी की मौत

    हवेली खड़गपुर : प्रखंड के गोबड्डा पंचायत के कुल्हड़िया गांव में बुधवार को एक 14 वर्षीय लड़की की चापाकल में डाले गये अर्थिंग में आ रहे करेंट की चपेट में आकर मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, दरियापुर निवासी श्यामलाल मुर्मू की पुत्री पैरिया कुमारी अपने फूफा सुनील बेसरा के कुल्हड़िया स्थित घर पर ही रहती थी. घर के पिछले हिस्से में चापाकल के समीप बर्तन साफ कर रही थी. तभी चापाकल में करेंट में प्रवाहित होने से बच्ची उसकी चपेट में आ गयी.

  • अब इलाज के लिए अस्पताल में नहीं होगी धक्का-मुक्की

    मुंगेर : सदर अस्पताल के आउटडोर सेवा में बुधवार को क्यू मैनेजमेंट सिस्टम आरंभ कर दिया गया. जिसका शुभारंभ सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने टोकन नंबर का बटन दबा कर किया. इस दौरान अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सुधीर कुमार तथा जिला कार्यक्रम प्रबंधक मो.

  • अनुमंडलीय अस्पताल में समय पर नहीं पहुंचते चिकित्सक व कर्मी

    तारापुर : तारापुर अनुमंडलीय अस्पताल में चिकित्सक एवं कर्मी का समय पर नहीं पहुंचना आदत में शुमार हो गया है. खासकर महिला चिकित्सक की तो आदत ही हो गयी है देर से आना और जल्दी चले जाना. जिसके कारण महिला रोगियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

  • अचानक आयी आंधी-बारिश से लोगों को मिली राहत, मौसम हुआ सुहाना

    मुंगेर : इस बार जिले में मानसून भले ही कमजोर पड़ गया है, पर बुधवार को आयी आंधी व बारिश से मौसम सुहाना हो गया. इसके बाद लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली. आंधी व बारिश से कई जगहों पर पेड़ गिर गये तथा बिजली की आपूर्ति भी बाधित हो गयी.

  • जमालपुर पीएचसी में नहीं मिल रही अल्ट्रासाउंड की सुविधा

    जमालपुर : एक ओर स्वास्थ्य विभाग चमकी बुखार को लेकर पूरे प्रदेश में आलोचना का केंद्र बना हुआ है. वहीं दूसरी ओर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले कुछ दिनों में मरीजों को और भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. बताया जाता है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराने पहुंचने वाले मरीजों की पैथोलॉजी जांच की सुविधा वैसे तो पहले से ही कम मिल रही है.

  • मॉब लिंचिंग के विरोध में की निकाला कैंडल मार्च

    मुंगेर : झारखंड के सरायकेला में चोरी के आरोप में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर तबरेज अंसारी को मारे जाने के विरोध में यूनाइटेड अगेंस्ट हेट और मूवमेंट फॉर एंपावरमेंट एंड एडुककेशन के बैनर तले मानवाधिकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मुंगेर में विरोध न्याय सभा के साथ ही कैंडल लाइट विजन का आयोजन किया.

  • मुंगेर : फिल्म निर्माता कुलभूषण गुप्ता को भेजा गया जेल

    मुंगेर : मुंबई के हिंदी फिल्मों के निर्माता कुलभूषण गुप्ता को मुंगेर न्यायालय ने राशि वापस नहीं करने एवं चेक बाउंस करने जैसे मामले में सोमवार को जेल भेज दिया.

  • कार को ट्रक ने मारी टक्कर, चार जख्मी

    मुंगेर : सफियासराय ओपी क्षेत्र के इंदरूख गांव से बरात जा रही कार को राष्ट्रीय उच्च पथ 80 पर डकरा नाला के समीप तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने धक्का मार दिया. घटना में कार पर सवार लड़का का भाई सहित चार बराती गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी को इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल में भरती कराया गया.

  • नियोजन कार्यालय में लाखों की चोरी

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के लल्लू पोखर मिश्रा कॉलोनी स्थित एक प्राइवेट मकान में संचालित नियोजन कार्यालय को रविवार की रात चोरों ने अपना निशाना बनाया. चोरों ने कार्यालय का ताला तोड़ कर 2 कंप्यूटर सेट, 2 प्रिंटर, 2 बड़ा वाला फोटो स्टेट मशीन, बैटरी सहित अन्य समान की चोरी कर ली.

  • स्नेहा मामले की नये सिरे से होगी जांच, बुलायी गयी एफएसएल टीम

    सीवान/मुंगेर : अपराध अनुसंधान विभाग के डीआइजी प्रकाश चंद्र मिश्रा रविवार को सीवान पहुंचे तथा पुलिस केंद्र में महिला सिपाही स्नेहा की आत्महत्या के मामले का प्रभार सीवान पुलिस से ले लिया.

  • अपराधियों ने व्यवसायी से 6.31 लाख रुपये लूटे

    मुंगेर : अपराधियों ने सोमवार को शहर के पूरानीगंज लव-कुश विद्यालय गली मोड़ के समीप दिनदहाड़े व्यवसायी लक्ष्मी नारायण साह के पुत्र अभिषेक कुमार से 6.31 लाख रुपये लूट लिये. वह अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल से बैंक में रुपया जमा करने जा रहा था. विरोध करने पर अपराधियों ने गोलीबारी भी की. इसमें गिरोह के एक अपराधी साथी को गोली लगने की बात कही जा रही.

  • बिहार : जमालपुर में चमकी बुखार से एक बच्चे की मौत

    जमालपुर : बिहार के मुंगेर में नगर परिषद क्षेत्र जमालपुर में भी चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है. अबतक मुजफ्फरपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में इस चमकी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. इसी क्रम में सोमवार की सुबह नगर परिषद के वार्ड नंबर 34 के दास टोला फरीदपुर के एक 7 वर्षीय मासूम की चमकी बुखार से मौत हो गयी.

  • अपराधियों ने फायरिंग कर व्यवसायी से लूटे 6.31 लाख रुपये, बैंक जाने के दौरान दिया घटना को अंजाम

    मुंगेर : जिला मुख्यालय में दिनदहाड़े अपराधियों ने हिंदुस्तान लीवर के व्यवसायी अभिषेक कुमार से 6.31 लाख रुपये लूट लिये. घटना मुंगेर शहर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के पुरानीगंज की है.

  • जल्द चालू होगा आठ बेडों वाला जिला ड्रग-रसिस्टेंट टीबी सेंटर

    मुंगेर : सदर अस्पताल मुंगेर में टीबी के मरीजों के लिए ड्रग रेसिसटेंट टीबी सेंटर नहीं रहने के कारण आये दिन मरीजों को अपने घरों में ही रह कर इलाज करवाना पड़ता है, जिसके कारण घर के कई अन्य सदस्यों में भी टीबी का संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहती है. सदर अस्पताल में अब शीघ्र ही ड्रग रेसिसटेंट टीबी सेंटर को चालू किये जाने की तैयारी है.

  • अस्पताल में भर्ती अज्ञात बालक की हुई पहचान, पहुंचे परिजन

    मुंगेर : पिछले 19 जून को एक अज्ञात कुपोषित बालक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमालपुर से रेफर कर सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था. जिलाधिकारी राजेश मीणा के निर्देश पर काफी खोजबीन के बाद उस अज्ञात बालक के परिजनों को खोज निकाला गया. अब बालक अपने माता-पिता को अपने बीच पाकर काफी खुश हैं तथा उसके स्वास्थ्य में भी काफी तेजी से सुधार हो रहा है.

  • बारिश के बाद बढ़ी उमस, आज फिर बरस सकते हैं बादल

    मुंगेर : पिछले तीन दिनों से धूप और बादलों की आंखमिचौनी के बीच शुक्रवार को दोपहर थोड़ी देर ही सही, लेकिन जमकर बारिश हुई. लोगों को लगा कि बारिश हो जाने के बाद उन्हें अब राहत मिलेगी. किंतु ऐसा नहीं हुआ. लगभग आधे घंटे के बाद बारिश थम गयी और चिलचिलाती धूप निकल आयी. जिसके कारण उमस भरी गर्मी में लोगों के पसीने छूटने लगे. हालांकि शाम में पुन: बुंदा-बांदी हुई. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को झमाझम बारिश होने की संभावना है.

  • चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने निकाला कैंडल मार्च

    मुंगेर : मुजफ्फरपुर सहित बिहार के अन्य जिलों में चमकी बुखार से हो रहे बच्चों की मौत के विरोध में तथा विभिन्न मुद्दों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शुक्रवार को कैंडल मार्च निकाला गया. उसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने किया. कैंडल मार्च में शामिल कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. वक्ताओं ने कहा कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौतें लगातार हो रही है.

  • मासूम बच्चों की मौत व बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के विरोध में एसयूसीआइ ने निकला प्रतिवाद मार्च

    मुंगेर : एसयूसीआइ (कम्युनिस्ट) जिला कमेटी मुंगेर के बैनर तले चमकी बुखार (इंसेफ्लाइटिस) से हो रहे मासूम बच्चों की मौत तथा बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ शुक्रवार को प्रतिवाद मार्च निकाला गया. प्रतिवाद मार्च का नेतृत्व एसयूसीआइ के जिला सचिव कृष्णदेव साह ने किया.

  • शोक सभा में मो सलाम को दी श्रद्धांजलि

    मुंगेर : बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष मो सलाम के आकास्मिक निधन पर शुक्रवार को शहर में अलग-अलग जगहों पर शोक सभा का आयोजन किया. जहां उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं सहित अन्य लोगों ने दिवंगत मो सलाम के तस्वीर पर फूल माला चढ़ा कर श्रद्धांजलि दी और उनके व्यक्तित्व की चर्चा की.

  • सिपाही स्नेहा कांड की जांच करेगी सीआइडी

    मुंगेर : सीवान जिला पुलिस बल में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा मौत कांड की जांच सीआइडी (अपराध अनुसंधान विभाग) द्वारा की जायेगी. अब इस मामले में सीवान पुलिस किसी प्रकार की कोई जांच नहीं करेगी. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को पटना में राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के पहल पर स्नेहा के परिजनों से मिलने के बाद कहीं.

  • आज से शुरू हो जायेगा ट्रेनों का सामान्य परिचालन

    जमालपुर : भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर गुरुवार से ट्रेनों का सामान्य परिचालन आरंभ हो जायेगा. ईस्ट सेंट्रल रेलवे के पटना व मुगलसराय (पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन) रेलवे स्टेशन के बीच दानापुर में रूट रिले इंटरलॉकिंग कार्य जारी रहने के कारण पिछले 9 जून से इस रूट की कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया था.प्रभावित होने वाली ट्रेनों में कुछ को कैंसिल कर दिया गया था तो कई को डायवर्टेड रूट से चलाया जा रहा था.

  • चमकी बुखार का एक अौर हीट स्ट्रोक के पांच नये मरीज हुए भर्ती, चल रहा इलाज

    मुंगेर : जिले में हीट स्ट्रोक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार एक के बाद एक मरीज हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं. जिले भर में अब तक कुल 22 लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो चुके हैं. जिसमें से अब तक हीट स्ट्रोक से पीड़ित 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है. बुधवार को भी हीट स्ट्रोक से पीड़ित कुल पांच मरीजों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. ऐसे में जब तक तापमान का पारा सामान्य नहीं हो जाता है, तब तक आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • चक्कर खाकर पेड़ से गिरा मजदूर, इलाज के दौरान मौत

    मुंगेर : धरहरा प्रखंड के मानगढ़ गांव में बुधवार को एक मजदूर आम तोड़ने के दौरान कड़ी धूप के कारण चक्कर खाकर गिर पड़ा और बेहोश हो गया. उसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान मजदूर की मौत हो गयी. मृतक महरना गांव का रहने वाला धर्मेंद्र कुमार महतो उर्फ धारो महतो बताया जाता है.

  • नगन परिषद के वार्ड नबंर 13 में पानी के लिए मचा हाहाकार

    लखीसराय : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नबंर 13 के संतर मुहल्ला में समरसेबूल ट्यूवेल के जल जाने के कारण पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. इस बात को लेकर बुधवार को मुहल्ले के लक्ष्मी देवी, अन्नपूर्णा देवी, जयमंती देवी, रेखा देवी, अंजू देवी, सुंदरी देवी समेत एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने पानी मुहैया कराने के लिए नप इओ के कार्यालय का घेराव किया, लेकिन नप इओ डॉ विपिन कुमार के नगर परिषद बोर्ड की बैठक में रहने के कारण महिलाओं की मुलाकात उनसे नहीं हो पायी. महिलाओं ने बताया कि इस भीषण गर्मी में बाल-बच्चे समेत अन्य दैनिक कार्य में पयेजल पानी के लिए इधर से उधर भटकते रहते है.

  • जीआरपी व आरपीएफ को हटाने के लिए स्टेशन प्रबंधक ने लिखा पत्र

    जमालपुर : मालदा रेल मंडल अंतर्गत जमालपुर-किऊल रेलखंड पर स्थित अभयपुर रेलवे स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को वहां से अविलंब हटाने के लिए स्वयं अभयपुर के ही स्टेशन प्रबंधक ने पत्र जारी किया है. यह पत्र रेलवे सुरक्षा बल के पोस्ट इंचार्ज और रेल थाना जमालपुर के थानाध्यक्ष के संयुक्त नाम से जारी किया गया है. जिसके बाद सुरक्षा एजेंसी और स्टेशन प्रबंधन आमने-सामने खड़े हो गये हैं.

  • चमकी बुखार का एक अौर हीट स्ट्रोक के पांच नये मरीज हुए भर्ती, चल रहा इलाज

    मुंगेर : जिले में हीट स्ट्रोक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार एक के बाद एक मरीज हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं. जिले भर में अब तक कुल 22 लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो चुके हैं. जिसमें से अब तक हीट स्ट्रोक से पीड़ित 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है. बुधवार को भी हीट स्ट्रोक से पीड़ित कुल पांच मरीजों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. ऐसे में जब तक तापमान का पारा सामान्य नहीं हो जाता है, तब तक आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • चक्कर खाकर पेड़ से गिरा मजदूर, इलाज के दौरान मौत

    मुंगेर : धरहरा प्रखंड के मानगढ़ गांव में बुधवार को एक मजदूर आम तोड़ने के दौरान कड़ी धूप के कारण चक्कर खाकर गिर पड़ा और बेहोश हो गया. उसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान मजदूर की मौत हो गयी. मृतक महरना गांव का रहने वाला धर्मेंद्र कुमार महतो उर्फ धारो महतो बताया जाता है. बताया जाता है कि धरहरा प्रखंड के मानगढ़ गांव निवासी जवाहर राम बुधवार को महरना निवासी आनंदी महतो के पुत्र धर्मेंद्र कुमार महतो उर्फ धारो महतो को आम तोड़ने के लिए एक आम के बागीचा में ले गया.

  • दर्जनों लोग हुए डायरिया के शिकार अस्पताल में किये गये भर्ती

    मुंगेर : एक ओर जहां इस भीषण गर्मी के कारण लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दर्जनों लोग डायरिया के भी शिकार होने लगे हैं. बुधवार को डायरिया वार्ड का सभी बेड भरा हुआ था तथा जगह के अभाव में डायरिया पीड़ित कुछ मरीजों को पुरुष मेडिकल वार्ड में भी भर्ती किया गया था. डायरिया के इस बढ़ते प्रकोप से आमजन काफी परेशान हैं.

  • दरवाजा तोड़ पुलिस ने किया शव बरामद

    जमालपुर : जमालपुर थाना क्षेत्र के सदर बाजार पोस्ट ऑफिस गली में बुधवार की संध्या उस समय सनसनी मच गयी, जब यह खबर फैली कि 45 वर्षीय एक व्यक्ति के शव को पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर बरामद किया है. अंधेरा होने के बावजूद लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े.

  • दो घरों का बुझ गया चिराग, परिजनों में छाया मातम

    असरगंज : असरगंज के शंभुगंज मोड़ के पास खूबलाल कॉलेज बेलारी के समीप सड़क हादसे में असरगंज बाजार निवासी दो युवकों की एक साथ मौत के बाद मुहल्ला में जहां मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं घर के कमाऊ सदस्य की मौत से दोनों का परिवार टूट गया है और मां-बाप तथा पत्नी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • स्नेहा मौत कांड: सीआइडी करेगा जांच : डीजीपी

    मुंगेर : सीवान जिला पुलिस बल में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा मौत कांड की जांच सीआइडी (अपराध अनुसंधान विभाग) द्वारा की जायेगी. अब इस मामले में सीवान पुलिस किसी प्रकार की कोई जांच नहीं करेगी. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को पटना में राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की पहल पर स्नेहा के परिजनों से मिलने के बाद कहीं. पुलिस महानिदेशक ने स्नेहा के पिता विवेकानंद मंडल से बात की.

  • सीवान में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा की मौत की जांच अब सीआईडी करेगी : डीजीपी

    मुंगेर : सीवान जिला पुलिस बल में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा मौत कांड की जांच सीआईडी (अपराध अनुसंधान विभाग) द्वारा की जायेगी. अब इस मामले में सीवान पुलिस किसी प्रकार की कोई जांच नहीं करेगी. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को पटना में राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की पहल पर स्नेहा के परिजनों से मिलने के बाद कहीं.

  • भागलपुर की आयुक्त किनी ने मुंगेर आयुक्त का प्रभार संभाला

    मुंगेर : भागलपुर की प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने मंगलवार को मुंगेर प्रमंडलीय आयुक्त के तौर पर अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया. मौके पर जिलाधिकारी राजेश मीणा, पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला, डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच, आयुक्त के सचिव रामानुग्रह नारायण सिंह सहित अन्य मौजूद थे. पदभार ग्रहण करने के उपरांत वे कार्यालय के पदाधिकारी एवं कर्मचारियों से भी मिले.

  • भीषण गर्मी को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक रहेगा प्रभावी

    मुंगेर : जिले में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए जिला दंडाधिकारी सह डीएम राजेश मीणा ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दिया है. जो 18 जून से प्रभावी होगा. यह आदेश जिले में सुबह 11 बजे से शाम के 4 बजे तक प्रभावी रहेगा. जारी आदेश में निर्माण कार्य सरकारी या गैर सरकारी, जिसमें मजदूर कार्य करते हैं. वह निर्धारित समय तक काम नहीं करेंगे.

  • कार व ट्रक के टक्कर में चार घायल दो पटना व एक भागलपुर रेफर

    मुंगेर : मुंगेर-बरियारपुर मुख्य मार्ग राष्ट्रीय उच्च पथ 80 पर कंतपुर मोड़ के समीप सोमवार की देर रात एक ट्रक व कार में जबर्दस्त टक्कर हो गयी. जिसमें कार पर सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय थाना पुलिस की मदद से सभी घायलों को देर रात में ही इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन की हालत काफी गंभीर देख उसे बेहतर इलाज के लिए पटना व भागलपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है.

  • लू लगने से बच्चे की मौत,महिला गंभीर

    कुमारखंड : औरंगाबाद के बाद अब मधेपुरा में भी भारी गर्मी और लू के कारण रविवार को एक बच्चे की मौत हो गयी तथा एक महिला गंभीर है. जबकि रविवार को दो अन्य लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. जानकारी के अनुसार प्रखंड के इसरायण खुर्द पंचायत के वार्ड संख्या-06 निवासी रामचंदर यादव का 05 वर्षीय पुत्र अंकेश कुमार रविवार को गर्मी के कारण लू के चपेट में आ गया. आनन-फानन में परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया.

  • आसमान निहार रहे किसान, सूखे की आशंका से बैठ रही सांसें

    मुंगेर : जिले में मौसम की बेरुखी से किसान परेशान हैं. बारिश की आस में आसमान की ओर किसान टकटकी लगाये हैं कि कब आसमान से आग के बदले बारिश की बूंदें खेतों में गिरे और धान के बिचड़े की बुआई शुरू करें. लेकिन खेतों में पड़ रही दरार को देख किसानों का कलेजा फट रहा है और सूखे की आशंका से सांसें बैठने लगी है. पानी के अभाव में खेतों में दरारें पड़ने लगी है.

  • 24 घंटे में पांच की मौत, आधा दर्जन भर्ती

    मुंगेर : मुंगेर पुरी तरह हीट वेव की चपेट में है. लू के कारण न सिर्फ धरती जल रही है, बल्कि लोगों की जाने भी जा रही है. पिछले 24 घंटे में मुंगेर में लू से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि आधे दर्जन लोग अस्पताल में भ्रती है.

  • आसमान से बरस रही आग, सांसत में जिंदगी

    मुंगेर : गर्मी का मौसम अब मुंगेर में भी जानलेवा बन चुका है. आसमान से बरस रहे आग ने अब कहर बरपाना शुरु कर दिया है. जिसके कारण हीट स्ट्रोक के चपेट में आने से सोमवार को पांच लोगों की मौत हो गयी. इस बेदर्द मौसम को लेकर अब इंसान जिंदगी सांसत में है. इंसान, पशु-पक्षी व पेड-पौधे सभी त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं.

  • भागलपुर स्टेशन पर जलसंकट, जमालपुर अलर्ट पर

    जमालपुर : प्रचंड गर्मी के बीच जल स्तर में तेजी से हो रही गिरावट के कारण न केवल आम लोग बल्कि देश की जीवन रेखा कही जाने वाली भारतीय रेलवे भी सहम गयी है. यही कारण है कि मालदा रेल मंडल के साहिबगंज लूप लाइन स्थित भागलपुर जमालपुर रेलखंड से गुजरने वाली ट्रेनों को पानी उपलब्ध कराने के मामले में रेलवे की परेशानी बढ़ गयी है.

  • असहनीय गर्मी में विलंब परिचालन से और भी कष्टप्रद बनी रेल यात्रा

    जमालपुर : भारतीय रेल के इतिहास में संभवतः पहली बार केरला एक्सप्रेस में पिछले दिनों उस समय चार रेल यात्रियों की चलती ट्रेन में मौत हो गयी थी, जब इस भीषण और असहनीय गर्मी के मौसम में ट्रेन को अनावश्यक रोके रखा गया था. इस घटना से भले ही दूसरे जगह कुछ सीख ली गयी हो.

  • पूर्व विधायक नीता चौधरी के घर पहुंच भावुक हुए मुख्यमंत्री, दी श्रद्धांजलि

    तारापुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को तारापुर के पूर्व विधायक नीता चौधरी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने तारापुर के कमरगामा पहुंचे. मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. उन्होंने हाथ जोड़ व मौन रख कर जदयू नेत्री को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का वश नहीं चलता. मौके पर राज्य सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो. अजफर शमशी मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • खड़गपुर के मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन

    हवेली खड़गपुर : नगर पंचायत के मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है. पिछले कई महीनों से इन दोनों के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर पार्षदों के बीच जबर्दस्त गहमागहमी चल रही थी. लेकिन इन सभी अटकलों पर गुरुवार को विराम लगाते हुए वार्ड संख्या 17 के पार्षद विजय मंडल के नेतृत्व में कुल 13 पार्षदों ने मुख्य पार्षद दीपा केशरी एवं उप मुख्य पार्षद शंभू केशरी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन सौंपा है.

  • साढ़ू की हत्या के मामले में कर्ण को उम्रकैद

    मुंगेर : साली से अवैध संबंध के कारण अपने साढू की गोली मारकर हत्या के मामले में मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश तृतीय महेश कुमार ने गुरुवार को आरोपित कर्ण यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इस मामले में एक अन्य आरोपित मृतक की पत्नी गौरी देवी को पूर्व में न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया गया था.

  • ओपी प्रभारी से मारपीट के मामले में रूपेश उर्फ चुल्हवा को तीन वर्ष कारावास

    मुंगेर : सफियासराय ओपी प्रभारी चंद्रिका प्रसाद को अपराधियों द्वारा मारपीट कर हाथ तोड़ देने के मामले में गुरुवार को न्यायालय में सजा सुनायी गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने सत्रवाद संख्या 690/11 में उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर अभियुक्त रूपेश यादव उर्फ चुल्हवा यादव को दोषी करार देते हुए विभिन्न धाराओं में 2 वर्ष एवं 3 वर्ष की सजा सुनाई. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेगी. कांड के सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस में भाग लिया.

  • ओपी प्रभारी से मारपीट के मामले में रूपेश उर्फ चुल्हवा को तीन वर्ष कारावास

    मुंगेर : सफियासराय ओपी प्रभारी चंद्रिका प्रसाद को अपराधियों द्वारा मारपीट कर हाथ तोड़ देने के मामले में गुरुवार को न्यायालय में सजा सुनायी गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने सत्रवाद संख्या 690/11 में उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर अभियुक्त रूपेश यादव उर्फ चुल्हवा यादव को दोषी करार देते हुए विभिन्न धाराओं में 2 वर्ष एवं 3 वर्ष की सजा सुनाई. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेगी. कांड के सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस में भाग लिया.

  • विक्की की हत्या से सदमे में है परिवार, मां का रो कर बुरा हाल

    मुंगेर : दिलावरपुर निवासी 26 वर्षीय सैय्यद सरफराज उर्फ विक्की की हत्या से पूरा परिवार सदमे में है. जबकि मां का रो-रो कर बुरा हाल है. भाईयों को भी समझ में नहीं आ रहा कि आखिर विक्की की हत्या किसने और क्यों कर दी. हालांकि पुलिस को दिये बयान में अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस ने अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है.

  • मुंगेर : मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक नीता चौधरी को दी श्रद्धांजलि

    तारापुर (मुंगेर) : तारापुर के कमरगामा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पूर्व विधायक नीता चौधरी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. मौके पर मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का नहीं चलता. मौके पर ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो अजफर शमशी आदि मौजूद थे. सीएम के पहुंचने पर पर विधायक मेवालाल चौधरी भावुक हो गये और उनकी आखें छलक गयीं.

  • जमालपुर स्टेशन पर प्लास्टिक की बाल्टी से 57 पिस्टल के पार्ट्स बरामद

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में जमालपुर रेलवे स्टेशन पर लावारिस प्लास्टिक की बाल्टी से बुधवार की रात अर्धनिर्मित हथियारों का जखीरा रेल पुलिस ने बरामद किया. बाल्टी से कुल 57 पिस्टल का पार्ट्स बरामद किया गया. इस मामले को लेकर रेल थाना जमालपुर में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व विधायक नीता चौधरी को दी श्रद्धांजलि

    तारापुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को तारापुर के पूर्व विधायक नीता चौधरी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने तारापुर के कमरगामा पहुंचे. मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. वे हाथ जोड़ कर व मौन रहकर जदयू नेत्री को अपनी श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का वश नहीं चलता.

  • आंधी-तूफान ने मचायी तबाही पेड़ गिरा, चपेट में एक की मौत

    मुंगेर : बुधवार की शाम आयी तेज आंधी-तूफान एवं बारिश ने जम कर तबाही मचायी. हालांकि गर्मी से जूझ रहे लोगों को काफी राहत मिली. लेकिन आम की फसल को काफी नुकसान हुआ. जबकि शादी के लिए बनाये गये कई पंडाल भी गिर गये. आंधी में सागवान पेड़ का एक बड़ा टहनी टूट कर गिरने से 65 वर्षीय वृद्धा फूल कुमारी देवी की मौत हो गयी.

  • मासांत तक जिले के सभी बच्चों के पास होंगी किताबें

    मुंगेर : जिला स्कूल के सभागार में बुधवार को जिले के विद्यालयों में 1 से 8 तक के सभी बच्चों के लिये पाठ्य पुस्तक क्रय करने संबंधित विभागीय बैठक आयोजित की गयी. उसकी अध्यक्षता जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी निशांत किरण ने की. बैठक में मुंगेर नगर, मुफस्सिल, एवं सदर मुंगेर प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी सीआरसीसी एवं प्रधानाध्यापक सहित पुस्तक विक्रेताओं ने भाग लिया. वहीं 15 जून तक जिले के अन्य प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी सीआरसीसी, प्रधानसेवी एवं प्रधानाध्यापक की बैठक की जायेगी.

  • जुए के अड्डे पर छापेमारी, चार गिरफ्तार

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हवाई अड्डा के समीप बिंदवारा बगीचा में संचालित जुए के एक अड्डे पर पुलिस ने मंगलवार की रात छापेमारी की. पुलिस ने मौके पर से चार जुआरी को गिरफ्तार किया. जबकि तीन-चार जुआरी अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकला. मौके पर से पुलिस ने इमरजेंसी लाइट, तीन ताश की गड्डी, 10 हजार 610 रुपये एवं चार मोबाइल जब्त किया है.

  • मालवाहक वाहन के तहखाने से 340 बोतल विदेशी शराब बरामद, दो गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर-भागलपुर मुख्यमार्ग एनएच 80 पर तेलिया तलाब मोड़ के समीप वाहन चेकिंग के दौरान मंगलवार की देर रात नयारामनगर थाना पुलिस ने शराब से लदे एक मालवाहक वाहन को पकड़ा. वाहन में बने तहखाना से पुलिस ने 340 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. जबकि इस मामले में चालक सहित दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया. साथ ही वाहन की निगरानी कर रहे दो तस्कर फरार हो गया. गिरफ्तार दोनों तस्करों को बुधवार को जेल भेज दिया गया. जबकि फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

  • तीन लीटर महुआ शराब व एक मोटर साइकिल जब्त

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना पुलिस ने मंगलवार की रात चुआबाग स्थित राकेश चौधरी के नाश्ता की दुकान पर छापेमारी कर तीन लीटर महुआ शराब जब्त किया. जबकि मौके पर से एक ग्लेमर मोटर साइकिल को भी पुलिस ने जब्त किया है. जिसके ऑनर के बारे में पुलिस पता लगा रही है.

  • कैदियों ने जेलर के खिलाफ खोला मोर्चा, सीएम को लिखा पत्र

    मुंगेर : मंडल कारा मुंगेर में बंद कैदियों ने जेलर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एक ओर जहां पिछले दिनों भूख हड़ताल कर जेल प्रशासन पर कैदियों ने दबाव बनाने का भरसक प्रयास किया. वहीं दूसरी ओर कैदियों ने जेल के सहायक अधीक्षक सह प्रभारी उपाधीक्षक श्रीमन नारायण हिमांशु पर कैदियों को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं में अनियमितता का आरोप लगाया है.

  • जिप की बैठक में छाया रहा पेयजल शिक्षा, स्वास्थ्य व सिंचाई का मुद्दा

    मुंगेर : जिला परिषद के सभागार में मंगलवार को जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित की गयी. उसकी अध्यक्षता जिप अध्यक्ष रामचरित्र मंडल ने की. जबकि संचालन डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच ने किया. बैठक में एक ओर जहां विद्यालयों में किचन शेड व पेयजल संकट के मुद्दे उठे. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के अभाव के कारण हो रही परेशानी पर भी सदस्यों ने आवाज बुलंद की. मौके पर विभिन्न विभागों की भी समीक्षा की गयी. बैठक में जिप उपाध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

  • मथुरा गांव में जल्द ठीक होगा नलकूप

    तारापु : के जिला परिषद सदस्य शैलेश कुमार उर्फ मंटू यादव ने लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता से पूछा कि पढ़वारा पंचायत के मथुरा गांव में स्थित नलकूप जो बरसों से बंद पड़ा हुआ है, वह कब तक चालू होगा. ताकि किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिल सके.

  • ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को ले इसी माह से सूखे व गीले कचरे का उठाव

    मुंगेर : नगर निगम द्वारा शहर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत सूखे एवं गीले कचरों के उठाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. जिसके लिए जल्द ही निगम द्वारा शहर के सभी घरों में सूखे व गीले कचरों के संग्रहण के लिये नीले एवं हरे रंग के डस्टबीन बांटे जायेंगे.

  • धावा दल ने साइकिल स्टोर से बाल श्रमिक को कराया मुक्त

    जमालपुर : जमालपुर के जुबली वेल स्थित एक साइकिल दुकान में छापेमारी कर बाल श्रमिक को मुक्त कराया गया. स्टोर के संचालक के विरुद्ध जमालपुर थाना में कांड संख्या 113/19 दर्ज कराया गया. जानकारी के अनुसार श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने मंगलवार को जुबली वेल चौक स्थित मेसर्स गौरव साइकिल स्टोर्स के प्रतिष्ठान पर जिला धावा दल की अगुवाई करते हुए छापेमारी के क्रम में वहां 13 वर्ष के एक किशोर को श्रम करते पाया गया. जिसे अधिकारी ने विमुक्त कराया और तत्संबंधी लिखित जानकारी जमालपुर थाने को दी.

  • सहायक उपकरण वितरण शिविर कल से

    जमालपुर : स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर दौलतपुर परिसर में आगामी 13 एवं 14 जून क्रमशः गुरुवार एवं शुक्रवार को दिव्यांग सशक्तिकरण को लेकर दिव्यांगजन परीक्षण सह सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया जाएगा. यह जानकारी मंगलवार को रामपुर में सक्षम दक्षिण बिहार के प्रांत अध्यक्ष डॉ कांत मनु चौरसिया और जिलाध्यक्ष भरत किशोर पोद्दार ने दी.

  • भाजपा व जदयू का गठबंधन अटूट, न पाले भ्रम : ललन

    मुंगेर : जदयू के वरीय नेता व सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि भाजपा एवं जदयू का गठबंधन अटूट है. इसके लिए कोई भ्रम न पालें. जो लोग भ्रम फैला रहे, उनकी स्थिति अगले विधानसभा चुनाव में उसी प्रकार जीरो हो जायेगी, जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में हुई है.

  • तीन माह से बकाया राशि नहीं दिये जाने के विरोध में आक्रोशित मजदूरों ने किया प्रदर्शन

    हवेली खड़गपुर : हवेली खड़गपुर के एसडीओ आवास स्थित राज्य खाद्य निगम अनाज भंडार गोदाम के मजदूरों ने सोमवार को ठेकेदार द्वारा रखे गए बकाया राशि के विरुद्ध हड़ताल किया गया. बताया गया कि मजदूरों को पिछले तीन माह से मजदूरी के बकाया का भुगतान नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण मजदूर भूखमरी के कगार पर हैं.

  • जल संचय व संरक्षण पर बनी योजना

    संग्रामपुर : प्रखंड पंचायत समिति की विशेष बैठक सोमवार को प्रखंड प्रमुख भुवनेश्वर मांझी की अध्यक्षता में प्रखंड कार्यालय के सभागार में हुई. बैठक में इन दिनों गंभीर पेयजल संकट के निराकरण के लिए जल संचय एवं इसके संरक्षण पर जोर दिया गया. बीडीओ सह प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी विपिन कुमार ने बताया कि पूरे राज्य में भीषण जल संकट की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा एक पत्र निर्गत कर निर्देश दिया गया है.

  • भाजपा-जदयू का गठबंधन अटूट, न पालें भ्रम : ललन सिंह

    मुंगेर : जदयू के वरीय नेता एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि भाजपा-जदयू का गठबंधन अटूट है. इसके लिए कोई भ्रम न पालें. जो लोग भ्रम फैला रहे हैं, उनकी स्थिति अगले विधानसभा चुनाव में उसी प्रकार जीरो हो जायेगी जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में हुआ है. वे सोमवार को मुंगेर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • बिहार में गंगा स्नान के दौरान डूबने से चार युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

    मुंगेर / भोजपुर : मुंगेर के कष्टहरणी घाट और भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड क्षेत्र स्थित गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से चार युवकों की मोत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुंगेर सदर के अंचलाधिकारी दिव्यराज गणेश और कोतवाली पुलिस ने आधे घंटे की खोजबीन के बाद दोनों युवक के शव को बरामद कर लिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया. वहीं, घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. इधर, भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के पीपरपाती गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब रहे भतीजे को बचाने के दौरान चाचा के डूब जाने से मौत हो गयी. जबकि, शाहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर गंगा नदी घाट पर राहुल कुमार यादव गंगा स्नान करने के दौरान मौत हो गयी .

  • शहर में कहीं एटीएम बंद, कहीं कैश की किल्लत, ग्राहक रहे परेशान

    मुंगेर : ईद का त्योहार खत्म होते ही बुधवार को ग्राहकों को कैश के लिए खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कहने को तो शहर में लगभग दो दर्जन एटीएम हैं, पर उनमें से अधिकांश एटीएम का शटर गुरुवार को उठा ही नहीं तथा कई एटीएम खुले हुए भी थे तो उसमें कैश नहीं था. शहर में इक्के-दुक्के एटीएम में ही कैश मिल रहा था. पर वहां ग्राहकों की लंबी लाइन लगी हुई थी. इसके कारण उपभोक्ताओं को एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर लगाना पड़ा.

  • सात निश्चय योजनाओं की आज आयुक्त करेंगे समीक्षा

    मुंगेर : मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल शुक्रवार को मुंगेर जिले में चल रहे सात निश्चय के विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही मुंगेर एवं जमालपुर शहर में शहरी जलापूर्ति योजना के कार्यान्वयन की भी समीक्षा की जाएगी. समीक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि राज्यस्तर पर मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही समीक्षा को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त जिलावार योजनाओं की समीक्षा करेंगे ताकि सात निश्चय के योजनाओं की पूरी स्थिति सामने आ सके.

  • लंबित सीडब्ल्यूजेसी, एमजेसी, एसएमपी वादों की डीएम ने की समीक्षा, डीएओ से पूछा स्पष्टीकरण

    मुंगेर : जिला पदाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में गुरूवार को जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में हुई. इसमें मुख्य रूप से उच्च न्यायालय में लंबित सीडब्ल्यूजेसी, एमजेसी, एसएमपी वादों की अद्यतन स्थिति की विभागवार समीक्षा की गयी. एमजेसी के कुल 17 मामले लंबित हैं. इसमें से विधि शाखा के प्रभारी पदाधिकारी रमाशंकर ने बताया गया कि 05 मामलों में शपथ