• खूनी होली : लोजपा नेत्री व कुख्यात कृष्णानंद यादव के पुत्र की पीट कर हत्या, सात गिरफ्तार

    मुंगेर : नयारामनगर थाना क्षेत्र के इंग्लिश पाटम गांव में होली खेली खेलने के विवाद में लोजपा नेत्री साधना सिंह यादव एवं कुख्यात कृष्णानंद यादव के पुत्र शिवम कुमार उर्फ विष्णु को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला, जबकि पिटाई में उसका एक दोस्त विकास कुमार बुरी तरह घायल हो गया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 15 नामजदों में सात को गिरफ्तार कर लिया है. इधर, घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव व्याप्त है. इलाके में पुलिस कैंप कर रही है.

  • बैंक परिसर में उचक्कों ने झोले में ब्लेड मार कर उड़ाये 75 हजार

    मुंगेर : एक और जहां होली पर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के दावा कर रही है.

  • अपराधियों ने ड्राइवर से भी मोबाइल व 25 सौ रुपये छीना

    संग्रामपुर : सुल्तानगंज-देवघर मुख्य मार्ग के समीप सोमवार की रात अपराधियों ने पिस्तौल की नोक पर कैलाशपति बस को रोक लिया. उसके बाद बस के चालक और खलासी की जमकर पिटाई की. अपराधियों ने कंडक्टर से 8 हजार एवं चालक से 25 सौ रुपया छीन लिया. संग्रामपुर थाना की गश्ती पुलिस जब वहां पहुंची तो अपराधी भाग खड़े हुए. बस चालक सियाराम यादव ने संग्रामपुर थाना में आवेदन दिया है.

  • जेल में सिम व इयर फोन बरामद, नहीं मिला मोबाइल

    मुंगेर : मुंगेर मंडल कारा भूल-भुलैया बनता जा रहा है. हाल के दिनों में जब भी जेल में छापेमारी हुई तब मोबाइल में उपयोग करने वाली सामग्री तो बरामद होती है, लेकिन मोबाइल ही गुम हो जाता है. अगर बरामद भी होता है टूटा-फूटा नाकाम मोबाइल. ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है.

  • होलिका दहन आज, कल उड़ेंगे रंग-गुलाल

    मुंगेर : होली को लेकर बाजार रंग, गुलाल, पिचकारी एवं अन्य सामान से पूरी तरह सज गया है और अब चारों तरफ सिर्फ होली की ही धूम है. बाजार में खरीदारी के लिए किराना दुकानों के अलावा रंग व गुलाल की दुकानों में लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है़ इस कारण बाजार में मंगलवार को जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी.

  • भोजपुरी पर भारी पड़ रहे हिंदी होली गीत

    मुंगेर : होली का त्योहार हमें आपसी मेल-जोल के मिठास की सौगात देता है़ यह पूरी तरह से हर्ष व उल्लास का त्योहार है, जिसे बच्चे, बूढ़े तथा महिला व पुरुष पूरे उत्साह के साथ मनाते हैं. इस त्योहर में गीतों का एक अलग ही मेल है़ गीत के बिना यह त्योहर बिलकुल फीका रह जायेगा़

  • चिकन-मटन पर गुरुवार की बंदिश से होली में कटहल व पनीर पर जोर

    मुंगेर : वैसे तो होली के दो-तीन पूर्व से फुटपाथी दुकानें सज चुकी है. मुख्य बाजार स्थित एक नंबर ट्रैफिक, राजीव गांधी चौक, बाटा चौक, दीनदयाल चौक, गांधी चौक सहित शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर होली के सामान की जमकर बिक्री हो रही है. जिसके कारण बाजार की रौनक भी बढ़ गयी है.

  • मिलावटी रंगों से रहें सावधान वर्ना हो सकता है नुकसान

    मुंगेर : हर्ष व उत्साह का त्योहार होली गुरुवार को मनायी जायेगी, जबकि होलिका दहन बुधवार को किया जायेगा. होली को लेकर लोग काफी उत्साह में हैं और होली के त्योहार का रंग अभी से ही लोगों पर छाने लगा है. त्योहार को लेकर बाजार पहले से ही सजा हुआ है और लोग लगातार खरीदारी कर रहे हैं.

  • फीकी रहेगी स्वास्थ्यकर्मियों की होली लंबित है पांच माह का वेतन

    मुंगेर : इस बार स्वास्थ्य कर्मियों की होली फीकी हो सकती है. क्योंकि स्वास्थ्य कर्मियों के पांच माह का वेतन लंबित पड़ा हुआ है. जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों को आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है.

  • छापेमारी में हांफ रही पुलिस, शराब तस्कर जुटे हैं होली में शराब की डिलिवरी करने में

    मुंगेर : होली पर शराब माफिया सक्रिय है. जो शराब बेचने के साथ ही शराब का बड़े पैमाने पर स्टॉक कर रहा है. इस बार भी होली में शराबबंदी के बावजूद हरियाणा, पंजाब, झारखंड, दिल्ली के साथ ही पश्चिम बंगाल की शराब लोगों के सर चढ़ कर बोलेगी.

  • अवैध लॉटरी कारोबार का गढ़ बन चुका है मुंगेर रोजाना 25 लाख से अधिक का हो रहा कारोबार

    मुंगेर : मुंगेर प्रतिबंधित लॉटरी कारोबार का गढ़ बन चुका है. जिसमें फंस कर गरीब व मजदूर वर्ग के लोग लुट रहे हैं. जबकि कारोबारी मालामाल हो रहे. जिले में प्रतिदिन 25 लाख से अधिक के लॉटरी का कारोबार संचालित हो रहा है.

  • पति से प्रताड़ित कुमकुम आयी मायके, तनाव में खाया जहर

    मुंगेर : बिटिया का हाथ पीला करते ही कुछ माता-पिता यह समझ लेते हैं कि अब उसका दायित्व पूरा हो गया, लेकिन यह वास्तविकता नहीं है. कई बेटियां विवाह के बाद ससुराल वालों के प्रताड़ना का शिकार हो जाती है और अंतत: उसकी हत्या कर दी जाती है या फिर वह प्रताड़ित होकर खुद ही आत्महत्या करने को उतारू हो जाती है.

  • अस्पताल में गंदगी को देख भड़के सीएस, कई चिकित्सक अनुपस्थित

    तारापुर : सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल तारापुर का औचक निरीक्षण किये. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में फैली गंदगी को देख कर जहां सिविल सर्जन भड़क उठे तथा उसमें सुधार लाने का निर्देश दिया. वहीं ड्यूटी के दौरान कई चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित पाये गये. जिनके बारे में सिविल सर्जन ने प्रभारी से रिपोर्ट मांगी है.

  • बाइक के सामने घोड़े के आने से गिरी बाइक, एक की मौत

    जलालपुर : कोपा थाना क्षेत्र के पियानो पोखरा स्थित दुर्गा होटल के समीप एनएच 85 पर सोमवार को बाइक दुर्घटना में जहां एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी वहीं बाइक पर सवार युवती गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • महिला ने हत्या करने की बात स्वीकारी बदनामी होने के चलते रास्ते से हटाया

    नौतन : थाना क्षेत्र के अंगौता हाता टोला गांव में एक महिला, अपने पति व उसके सहयोगियों के साथ मिलकर प्लानिंग के साथ एक युवक की गला दबा कर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद आरोपितों ने शव को अपने ही घर में जमीन खोद दफना दिया. \

  • वसूली मामले में दो थानाध्यक्षों से पूछा गया स्पष्टीकरण

    मुंगेर : बालू वाहनों से लगातार वसूली मामले में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मियों पर गाज गिर रही है. 8 मार्च से अब तक इस मामले में जहां एक थानाध्यक्ष निलंबित हो चुका है. वहीं चार सैप जवान, दो होमगार्ड एवं दो चौकीदार की सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गयी है.

  • डीजीपी के फैसले से बढ़ सकती है मुंगेर पुलिस की परेशानी

    मुंगेर : एक ओर मुंगेर पुलिस लगातार बालू लदे ओवर लोड वाहनों से अवैध राशि वसूली के मामले में कार्रवाई कर रही है. जिससे बालू के अवैध कारोबारी जो पैसे के बल पर पुलिस की मिलीभगत से कारोबार कर रहे थे उसमें बेचैनी बढ़ गयी थी. लेकिन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के फैसले से अब मुंगेर पुलिस की परेशानी बढ़ सकती है.

  • मुंगेर पहुंच रही शराब की बड़ी खेप, 400 बोतल शराब बरामद

    मुंगेर : होली के मौके पर मुंगेर पुलिस प्रशासन द्वारा शराब व शराबियों के विरुद्ध चलाये गये विशेष अभियान में भारी सफलता मिली है. एक ओर जहां मुंगेर शहर के लाल दरवाजा स्थित गाइड बांध के नीचे दियारा क्षेत्र में नौ कार्टून में 190 बोतल विदेशी शराब बरामद किया.

  • शॉर्ट सर्किट से गन्ने की फसल में लगी आग, चार बकरी व 10 मुर्गियों की मौत

    खड़गपुर : हवेली खड़गपुर प्रखंड के दो अलग-अलग स्थानों पर रविवार को अगलगी की घटना घटी. पहली घटना सूर्य मंदिर के समीप शॉर्ट सर्किट से गन्ने की खेत में एवं दूसरी घटना शामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोबड‍्डा शनिवार की रात लगी. इस घटना में लगभग 50 हजार रुपये की संपत्ति जल गयी. वहीं फायर ब्रिगेड एवं स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका.

  • मुंगेर जिला प्रशासन को करनी पड़ रही दो चरणों के चुनाव की तैयारी

    मुंगेर जिला दो लोकसभा क्षेत्रों में विभक्त है. जिसके कारण जिला प्रशासन को दो चरणों के चुनाव की तैयारी करनी पड़ रही. पहले चरण में जहां जमुई लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मुंगेर जिले का एक विधानसभा तारापुर में चुनाव 11 अप्रैल को होगा. वहीं चुनाव के चौथे चरण में मुंगेर संसदीय क्षेत्र का चुनाव होना है. जिसमें जिले के दो विधानसभा मुंगेर व जमालपुर में चुनाव 29 अप्रैल को होगा.

  • जमालपुर में रेल विश्वविद्यालय बनता जा रहा चुनावी मुद्दा

    मुंगेर : यूं तो लोकसभा चुनाव का मुद्दा राष्ट्रीय फलक पर ही परिलक्षित हो रहा. किंतु स्थानीय स्तर पर जमालपुर स्थित इरिमी को रेल विश्वविद्यालय बनाने व जमालपुर रेल कारखाना को निर्माण कारखाना जैसे मुद्दे जोर मारने लगे है