• मां, पत्नी व तीन पुत्रियों की हत्या के बाद किया खुदकुशी का प्रयास

    हवेली खड़गपुर : नगर क्षेत्र के कन्हैया टोला में शुक्रवार की तड़के एक व्यवसायी ने अपने घर में गहरी नींद में सोये 85 वर्षीय मां सावित्री देवी, 35 वर्षीय पत्नी आशा देवी, 16 वर्षीय बेटी शिवानी कुमारी, 12 वर्षीय बेटी सिमरन कुमारी व 10 वर्षीय बेटी सोनम कुमारी की गला दबा कर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद अपने चार मंजिला मकान से कूद कर उसने आत्महत्या करने का प्रयास किया. पड़ोसी के छप्परनुमा टिन के चदरा पर गिरने के कारण वह बच गया. सूचना पर पहुंची खड़गपुर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि दुकान का एग्रीमेंट पेपर खो जाने के कारण घड़ी व्यवसायी भरत केशरी पिछले एक सप्ताह से डिप्रेशन में चला रहा था.

  • बिहारः मुंगेर में सनकी शख्स ने मां-पत्नी और तीन बेटियों को मार डाला, फिर छत से लगायी छलांग

    हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के कन्हैया टोला स्थित गौशाला मार्केट में शिवम सोनम वॉच के मालिक भगत केशरी ने पत्नी आशा देवी और तीन बेटियों 16 वर्षीया शिवरानी, 14 वर्षीय शिवरण, 12 वर्षीया सोनम सहित 90 वर्षीया बूढ़ी मां की गला दबाकर हत्या कर दी. साथ ही चार मंजिला मकान की छत पर से कूद कर खुदकुशी की कोशिश की.

  • सनातन सिद्धांत से मानव का कल्याण संभव : शंकराचार्य

    मुंगेर : पूरे विश्व का निर्माण एक मात्र सनातन धर्म से ही हुआ है. सनातन धर्म हर देश, काल और परिस्थिति में सभी व्यक्ति के लिए उपयोगी सिद्ध होता है. किसी भी देश, काल और परिस्थिति में इसकी उपयोगिता मानव के लिए लुप्त या क्षुब्ध नहीं होती. इस संसार में पृथ्वी, जल, वायु, आकाश, परम इंद्रियां, ज्ञानेंद्रियां, वेद, ग्रंथ सभी पुराना है. यहां तक की जीव भी पुराना है. जिनका अस्तित्व सदियों से इस संसार में रहा है. ये सभी एक रसायन है. जिनकी उपयोगिता पहले थी, आज है और आगे भी रहेगी.

  • एटीएम में लूट के प्रयास का मामला: एफएसएल की टीम ने की जांच

    मुंगेर : पुलिस लाइन स्थित एटीएम लूटने के प्रयास मामले की जांच करने गुरुवार को एफएसएल पटना की दो सदस्यीय टीम मुंगेर पहुंची. टीम में शामिल सदस्यों ने जहां एटीएम कक्ष से अपराधियों का फिंगर प्रिंट उठाया. वहीं पुलिस ने एसबीआई से मिले सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. लेकिन उसमें अपराधियों का कोई फुटेज नहीं है. क्योंकि सीसी कैमरा उस समय काम नहीं कर रहा था. अब एटीएम लूट के प्रयास मामले में शामिल अपराधियों की शिनाख्त करना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया है.

  • मुंगेर जिले में बगैर निबंधन के चल रहे सैकड़ों जांच घर व पैथोलॉजी होंगे बंद

    मुंगेर : पटना हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब स्वास्थ्य विभाग बगैर निबंधन गलत ढंग से चल रहे जांच घर व पैथोलॉजी के विरुद्ध कार्रवाई करेगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी सिविल सर्जन व मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार मुंगेर जिले में कुल 57 जांचघर व पैथोलॉजी निबंधित है. जबकि मुंगेर शहर में ही लगभग सौ से अधिक पैथोलॉजी गलत ढंग से चल रहे.

  • तीन दिनों तक शहर में नहीं मिलेंगी दवाइयां

    जमालपुर : दवा दुकान के लिए फार्मासिस्ट की अनिवार्यता के विरोध में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया है. जिसे लेकर गुरुवार को स्टेशन रोड में एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की आपातकालीन बैठक की गयी. इसकी अध्यक्षता राकेश कुमार कर्ण ने की.

  • एएनएम से 50,600 रुपये व दो मोबाइल छीने

    तारापुर : तारापुर में बाइक सवार दो झपटमार अनुमंडल अस्पताल तारापुर की एएनएम से देर शाम 50 हजार 6 सौ रुपये व बैग में रखे दो मोबाइल छीन कर फरार हो गया. जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम उल्टा नाथ महादेव मंदिर के समीप झपटमारों ने घटना को अंजाम दिया.

  • डीटीओ ने छह चालकों को दिया हेलमेट

    मुंगेर : 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन गुरुवार को कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. न्यू बस स्टैंड में जहां चालक प्रशिक्षण शिविर एवं जमालपुर डीएवी स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इधर एक नंबर ट्रैफिक स्थित ऑटो स्टैंड से सुरक्षित यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से मोटर साइकिल जागरूकता रैली निकाली गयी. इस दौरान बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले छह लोगों को डीटीओ रामाशंकर ने हेलमेट दिया.

  • ऑटो स्कैन होंडा ने निकाली जागरूकता रैली

    मुंगेर : कोणार्क रोड मुंगेर स्थित ऑटो स्कैन होंडा से एक मोटर साइकिल रैली निकाली गयी. जिसको डीटीओ रामाशंकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली अंबे चौक, गांधी चौक, एक नंबर ट्रैफिक, परिवहन कार्यालय होते हुए समाहरणालय पहुंचकर समाप्त हुआ. रैली में शामिल लोग शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाना है, गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करना है

  • जैविक खेती का मॉडल तैयार करने को दिया गया प्रशिक्षण

    मुंगेर : दिशा विहार और कासा के तत्वावधान में गुरुवार को शहीद स्मारक भवन में किसानों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया. इसमें किसानों को जैविक खेती का मॉडल तैयार करने पर विशेष प्रशिक्षण दिया गया. कार्यशाला का उद‍्घाटन आत्मा मुंगेर के अवनी भूषण, दिशा विहार के सचिव अभय कुमार अकेला, डॉ निकिता जायसवाल ने संयुक्त रूप से किया. इस शिविर में सदर प्रखंड के 10 गांवों के किसानों ने भाग लिया.

  • अलाव की चिनगारी से दो घर जले, दो लाख का नुकसान

    पतरघट : धबौली पश्चिम पंचायत के अंतर्गत कहरा बस्ती स्थित वार्ड नंबर एक में सोमवार को घर में जल रहे अलाव से लगी आग की चपेट में आने से दो घर सहित उसमें रखे सारे कीमती सामान जलकर राख हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना में गृहस्वामी शिव कुमार झा एवं नंदकुमार झा का घर सहित उसमें रखा अनाज, कपड़ा, बक्सा, जेवरात, फर्नीचर व अन्य सारे सामान के अलावे कागजात जलकर राख हो गये.

  • पड़ रही कड़ाके की ठंड, कनकनी से काम करना मुश्किल, हाथ-पांव देने लगे जवाब

    मुंगेर : इस बार ठंड लगातार जारी है. जिले भर में शीतलहर व्याप्त है़ साथ ही कुहासा लोगों के लिए समस्या उत्पन्न कर रही है. ठंड को देखते हुए सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय को बंद कर दिया जा रहा है. वहीं आम जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है़

  • कतरनी चूड़ा और तिलकुट की खुशबू से गुलजार हुआ बाजार

    मुंगेर : मकर संक्रांति का त्योहार दो दिन 14 और 15 जनवरी को मनाया जायेगा. लेकिन मकर संक्रांति का पर्व मुख्य रूप से 15 जनवरी को मनाया जायेगा. पर्व से कई दिन पूर्व ही शहर में दूध की बिक्री परवान चढ़ गयी है.

  • संतों के संगत से मिलती है शांति

    बरियारपुर : ऋषिकुंड में मुंगेर जिला संतमत सत्संग का दो दिवसीय 47वां वार्षिक अधिवेशन सोमवार को संपन्न हो गया. इस मौके पर बड़ी संख्या में आचार्य स्वामी चतुरानंद जी महाराज का प्रवचन सुनने सत्संगी पहुंचे और शाम तक भक्त भक्तिरस में गोता लगाते रहे. आचार्य स्वामी चतुरानंद जी महाराज ने कहा कि जैसा संगत करेंगे वैसा ही गुण आप में बास करने लगेगा.

  • प्रधानाध्यापक, लिपिक व सहायक शिक्षक के बीच गहरा रहा विवाद

    मुंगेर : मॉडल प्लस टू उच्च विद्यालय में प्रधानाध्यापक, लिपिक एवं सहायक शिक्षक के बीच हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है. विद्यालय के सहायक शिक्षक देवधीर कुमार शर्मा ने प्रधानाध्यापक एवं लिपिक पर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. जिस पर संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक मो. मंसूर आलम ने प्रधानाध्यापक एवं लिपिक से स्पष्टीकरण पूछा है. इधर कुछ शिक्षक संगठनों के नेता पीड़ित सहायक शिक्षक के पक्ष में गोलबंद हो रहे हैं.

  • पटना से अगवा व्यवसायी मुंगेर के असरगंज से बरामद, दो गिरफ्तार

    मुंगेर : बिहार की राजधानी पटना के जक्कनपुर से अपहृत पान दुकानदार दीपक कुमार को पटना एवं असरगंज थाना पुलिस ने असरगंज थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर चोरगांव से बरामद किया है. पुलिस ने दो अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है. व्यवसायी एवं दोनों गिरफ्तार अपहर्ताओं को न्यायिक प्रक्रिया के उपरांत पटना पुलिस अपने साथ लेकर चली गयी. इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने की है.

  • लोक शिकायत : लापरवाह अफसरों को 50 वर्ष के बाद सेवामुक्त कर दें

    राणा गौरी शंकर, मुंगेर : मंत्री नीतीश कुमार ने हरियाली यात्रा के दौरान शुक्रवार को मुंगेर संग्रहालय में मुंगेर प्रमंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसमें उन्होंने लोक शिकायत निवारण के मामले में लापरवाह अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी और निर्देश दिया कि लोक शिकायत के निवारण की सुनवाई के दौरान जो पदाधिकारी उपस्थित नहीं होते हैं, उन्हें 50 वर्ष उम्र के बाद सेवामुक्त कर दिया जाये. इस मामले में किसी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं जायेगी.

  • CM नीतीश ने मां चंडिका स्थान में माथा टेका, मंत्री शैलेश के घर खायी रसमलाई

    मुंगेर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर हवाई अड्डा से बांका और भागलपुर की यात्रा पर निकले. लेकिन, मौसम की खराबी के कारण वे सड़क मार्ग से ही मुंगेर लौटे. लौटने के क्रम में वे बरियारपुर में रुके और राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के आवास पर गये. जहां उन्होंने बरियारपुर का प्रसिद्ध रसमलाई का 10वीं वार आनंद लिया. साथ ही देर शाम चंडिका स्थान पहुंचे. गर्भगृह में जाकर उन्होंने माता चंडी की अराधना की.

  • सीएम नीतीश पहुंचे मुंगेर, बिहार योग पीठ का किया परिभ्रमण, परमहंस स्वामी निरंजनानंद सरस्वती से मिले

    मुंगेर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल-जीवन-हरियाली यात्रा के सातवें चरण को लेकर बुधवार को अपराह्न 4:00 बजे मुंगेर पहुंचे. मुंगेर हवाईअड्डे पर हेलीकॉप्टर से उतरते ही राज्य सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, स्थानीय सांसद सह जदयू के वरीय नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, तारापुर के जदयू विधायक मेवालाल चौधरी, पूर्व विधायक अनंत कुमार सत्यार्थी, मुंगेर के महापौर रूमा राज, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो. अजफर शमशी सहित जिला पदाधिकारी राजेश मीणा ने मुख्यमंत्री को बुके भेंट कर उनका स्वागत किया.

  • मुख्यमंत्री आज शाम पहुंचेंगे मुंगेर, 10 को भीमबांध में शिलान्यास व उद्घाटन

    मुंगेर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने जल जीवन हरियाली यात्रा के सातवें चरण का शुभारंभ गुरुवार को 9 जनवरी से करेंगे. इसके लिए वे बुधवार की शाम ही मुंगेर पहुंच रहे हैं. वे कल मुंगेर में रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार को बांका व भागलपुर जिले में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे और पुन: मुंगेर वापस लौट जायेंगे.

  • निरीक्षण में अनुपस्थित मिले पीएचसी प्रभारी को सिविल सर्जन ने हटाया

    टेटियाबंबर : टेटियाबंबर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ निरंजन कुमार को तत्काल प्रभाव से सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने हटा दिया. इसके साथ ही संग्रामपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उपेंद्र कुमार सिंह को तत्काल टेटियाबंबर पीएचसी का प्रभार सौंपा है. अनुपस्थित मिले सभी चिकित्सकों पर प्रपत्र क गठित करने को लेकर भी विभागीय स्तर पर कार्रवाई चल रही है.

  • शहरी क्षेत्र में मंगलवार को पांच घंटे गुल रही बिजली, पानी के लिए परेशान रहे लोग

    मुंगेर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को मुंगेर प्रवास पर मुंगेर पहुंच रहे हैं. जिसके कारण सभी विभाग अपना परफॉर्मेंस दिखाने को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी में जुटे हैं. सीएम को अपना परफॉर्मेंस दिखाने के चक्कर में विद्युत विभाग ने मेंटेनेंस के नाम पर बिना सूचना के ही मंगलवार को पूरे शहर की ही बिजली काट दी. इस कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया. लोग ठंड के मौसम में पानी के लिए भी परेशान रहे.

  • उत्पाद पुलिस ने शराब भट्ठी को किया ध्वस्त, एक गिरफ्तार

    मुंगेर : उत्पाद पुलिस द्वारा मंगलवार को अवैध शराब निर्माण, भंडारण एवं तस्करी के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान उत्पाद पुलिस ने जहां हरपुर थाना क्षेत्र में शराब भट्ठी को ध्वस्त करते हुए 40 लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. वहीं कोतवाली थाना क्षेत्र के तीन नंबर गुमटी सुभाष नगर में छापेमारी कर 4 बोतल बीयर के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया.

  • एसपी लिपि सिंह निकलीं रेड में, नौ फरार अपराधियों को किया गिरफ्तार

    मुंगेर : पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण करते ही लिपि सिंह पूरे एक्शन में है. एक ओर जहां उन्होंने फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए तीन दिनों का विशेष अभियान चला रखा है. इस दौरान तीन दर्जन से अधिक वारंटियों को जिले भर में गिरफ्तार किया गया.

  • डीएम के निर्देश के नौ दिनों बाद सीएस ने मांगा स्पष्टीकरण

    मुंगेर : डीएम के निर्देश के अनुपालन में स्वास्थ्य विभाग उदासीन है. 25 दिसंबर की रात डीएम ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था और अनियमितता पाये जाने के बाद अगले ही दिन सिविल सर्जन को जिलाधिकारी की ओर से निर्देश जारी करते हुए संबंधित लापरवाह अस्पताल उपाधीक्षक, अस्पताल प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगने और उस संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया था. लेकिन जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद सिविल सर्जन मंथर गति से कार्रवाई को आगे बढ़ा रहे हैं.

  • कमजोर परफॉर्मेंस वाले एएनएम की सूची मांगी

    मुंगेर : सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने सोमवार को सदर अस्पताल के सभागार में स्वास्थ्य अधिकारियों की विशेष बैठक बुलायी.

  • जुआरी ने पैसा छीनकर किशोर को कुएं में फेंका

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आईटीसी दूध फैक्ट्री के समीप रविवार की देर शाम बालक से पैसा छीनने के बाद एक जुआरी ने बालक को कुएं में फेंक दिया. कुएं से आवाज आने पर स्थानीय लोगों की मदद से उसे बाहर निकाला गया और उसके परिजनों को सूचना दी गयी. परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के बाद वह खतरे से बाहर है.

  • मिनीगन फैक्टरी संचालन मामले में दो आरोपित दोषी करार

    मुंगेर : मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने शनिवार को मिनीगन फैक्टरी संचालन मामले की सुनवाई करते हुए दो आरोपियों को दोषी करार दिया.

  • विदेशी शराब के साथ छात्र गिरफ्तार

    जमालपुर : बंगाल और झारखंड से बिहार आने वाली ट्रेनों से शराब तस्करी लगातार जारी है. बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के बाद शॉर्टकट तरीके से शराब की अवैध तस्करी कर ऊंची कीमत पर यहां शराब बेचने का धंधा चल रहा है. शनिवार की सुबह 13071 अप हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस से शराब की तस्करी करने वाले एक युवक को बरियारपुर रेलवे स्टेशन पर रंगे हाथ दबोच लिया गया.

  • 79 कांडों में जब्त की गयी 9.19 लाख की देसी-विदेशी शराब को किया नष्ट

    मुंगेर : जिला पदाधिकारी राजेश मीणा के निर्देश पर शनिवार को पुलिस लाइन में मुंगेर पुलिस एवं रेल पुलिस जमालपुर के 79 कांडों में जप्त 1977.265 लीटर देशी-विदेशी एवं महुआ शराब को नष्ट किया गया. जबकि 619 किलो महुआ फूल विनष्ट किया गया. नष्ट किये गये शराब का अनुमानित बाजार मूल्य 9 लाख 19 हजार 847 रुपया है.

  • पारिवारिक कलह से तंग आकर नवविवाहिता ने की आत्महत्या

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के बेला नो वाद पंचायत के मुरासी गांव में पारिवारिक कलह से तंग आकर एक नवविवाहिता ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक शनिवार को गांव के सुशील सिंह की 20 वर्षीय नवविवाहित पत्नी घरेलू झगड़े से उबकर कीटनाशक दवाई पी ली. जिसके कारण कुछ देर बाद पीड़िता की हालत बिगड़ने लगी, गंभीरावस्था में पीड़िता घर में अकेली तड़पती रही एवं इलाज के अभाव में दम तोड़ दी.

  • बिल पर भ्रम फैला कर देश में उन्माद फैला रहा विपक्ष : गोपाल

    मुंगेर : राज्यसभा सांसद सह भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने कहा है कि नागरिकता संशोधन बिल किसी धर्म के विरोध में नहीं और न ही नागरिकता रद्द करने वाला है. लेकिन कांग्रेस देश को धोखा देते हुए कुछ क्षेत्रीय पार्टियों और जनता को भ्रमित कर देश में उन्माद फैला रही है.

  • ऑपरेशन गुड मॉर्निंग शुरू, सड़क पर निकलीं लेडी सिंघम

    मुंगेर : स्कूल-कॉलेज व कोचिंग जाने वाली लड़कियों की सुरक्षा के मद्देनजर मुंगेर शहर में ऑपरेशन गुड मॉर्निंग शनिवार की सुबह से प्रारंभ हो गया. खुद पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह सड़कों पर निकलीं और पढ़ने जाने वाली छात्राअों से मिलकर उनकी समस्या जानने का प्रयास किया.

  • श्रम विभाग का कार्यालय था परिचारी के भरोसे, उसके बदले काम कर रहा था बेटा

    मुंगेर : साहबों की नगरी से कार्यालय हटते ही पदाधिकारी व कर्मचारी किस प्रकार लापरवाह हो जाता है. इसका उदाहरण पेश कर रहा है संयुक्त श्रम भवन में स्थित श्रम विभाग का कार्यालय. जहां कहने को तो चार-चार अधिकारियों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस व्यवस्था है. लेकिन एक भी कार्यालय में पदाधिकारी मौजूद नहीं रहते हैं. पदाधिकारियों को तो छोड़ दे कर्मचारी तक कार्यालय छोड़ कर फरार थे.

  • जदयू कार्यकर्ताओं को किया गया सम्मानित

    हवेली खड़गपुर : तारापुर विधानसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन कार्यकर्ताओं का कार्यकर्ता सम्मान समारोह शनिवार को स्थानीय राजेंद्र श्रीकृष्ण उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित किया गया. स्थानीय विधायक डॉ मेवालाल चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में राज्य के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह, अतिपिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद सिंह कुशवाहा, स्थानीय सांसद सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, सांसद गिरधारी यादव सहित बड़ी संख्या में एनडीए के विभिन्न घटक दलों के नेता मौजूद थे.

  • तारापुर को देश के मानचित्र पर स्थापित करना मकसद : शकुनी

    तारापुर : राज्य सरकार के पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी के 84 में जन्म दिन के मौके पर शनिवार को तारापुर स्थित शकुनी चौधरी कॉलेज ऑफ एजुकेशन में किसान मजदूर सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में राज्य सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी, पूर्व विधायक गणेश पासवान, पार्वती देवी सहित मुंगेर जिला परिषद के उपाध्यक्ष दुर्गेश सिंह, रोहित चौधरी सहित बड़ी संख्या में राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • सीएस के निरीक्षण में खुली पीएचसी की व्यवस्था की पोल

    टेटियाबंबर : सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेटियाबंबर का निरीक्षण किया. इस दौरान पीएचसी की व्यवस्था की पोल खुल गयी. बदहाल व्यवस्था को देखकर सीएस भड़क उठे. उन्होंने अनुपस्थित चिकित्सा पदाधिकारी सहित कई चिकित्सक से स्पष्टीकरण पूछा.

  • गुरु गोविंद सिंह जयंती पर बालिका उच्चतर स्कूल की छात्राओं ने खेला मैच, विजेता व उपविजेता टीम पुरस्कृत

    झाझा : गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर गुरुवार को नगर क्षेत्र के बालिका उच्चतर विद्यालय की नवम वर्ग की छात्राओं ने एक सद्भावना क्रिकेट मैच खेली.

  • कार व पिकअप वैन की आमने सामने की टक्कर में एक ही परिवार के पांच लोग घायल

    मुंगेर : मुंगेर-लखीसराय राष्ट्रीय उच्च पथ 80 हेमजापुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर मोड़ के समीप गुरुवार की दोपहर एक मारुती 800 और पिकअप वैन के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें कार में सवार एक ही परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जबकि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी.

  • वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष पर जानलेवा हमले से राजनीति गरमायी

    मुंगेर : बहुराष्ट्रीय कंपनी आइटीसी परिसर में 31 दिसंबर को कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति के मौके पर हुए मारपीट एवं बाद में परिसर के बाहर पथराव व आइटीसी टीएम वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो अजफर शमशी पर हुए जानलेवा हमले का मामला अब पूरी तरह राजनीति का केंद्र बन गया है.

  • सीएम के प्रस्तावित आगमन की तैयारी को ले डीएम ने की समीक्षा, कहा निर्धारित समय में पूरा करें काम

    मुंगेर : जिलाधिकारी राजेश मीणा ने कहा कि जल जीवन हरियाली यात्रा को लेकर सीएम का प्रस्तावित मुंगेर आगमन है. इसलिए योजना के तहत चल रहे कार्यों का निर्धारित समय पर पूर्ण कर लक्ष्य को प्राप्त करें. इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी व अभियंताओं पर सीधी कार्रवाई होगी.

  • हादसे में एक ही परिवार के पांच लोग घायल

    मुंगेर : मुंगेर-लखीसराय राष्ट्रीय उच्च पथ 80 हेमजापुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर मोड़ के समीप गुरुवार की दोपहर एक मारुती 800 और पिकअप वैन के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गयी.

  • चैंबर ऑफ कॉमर्स हुआ मुखर, व्यवसायियों में आक्रोश

    मुंगेर : सर्राफा व्यवसायी मुकेश चंद्र वर्मा से पांच लाख रूपये रंगदारी मामले में मुंगेर चैंबर ऑफ कॉमर्स मुखर हो गयी. चैंबर ने घटना की निंदा की और तीन दिन बाद भी कांड के उद‍्भेदन नहीं होने पर आंदोलन का मुड बना रही है. जबकि व्यवसायियों में भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इधर मामले का उद‍्भेदन नहीं होने से पीड़ित का पूरा परिवार भी दहशत में आ गया है.

  • मुंगेर मंडल कारा में खुला सुधा डेयरी काउंटर

    मुंगेर : जेल में बंद कैदियों की सेहत को लेकर चिंतित सरकार ने जेल के अंदर ही पौष्टिक आहार देने का निर्णय लिया है. इसी के तहत कारा एवं सुधार विभाग के निर्देश पर मुंगेर जेल में गुरुवार को सुधा डेयरी ने अपना काउंटर खोला है. इसमें कैदियों के लिए सुधा डेयरी द्वारा दूध, दही, लस्सी, पेड़ा, मलाई व अन्य प्रोडेक्टर रखा गया है, लेकिन यह कैदियों को मुफ्त में नहीं बल्कि राशि भुगतान करने के बाद ही मिलेगा. अब कैदी अपनी सेहत का विशेष ख्याल इन पौष्टिक आहार के माध्यम से रख सकते हैं.

  • कलश शोभायात्रा निकली, भागवत सप्ताह ज्ञानयज्ञ शुरू

    तारापुर : तारापुर के प्रसिद्ध बाबा तारेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर के प्रागंण में श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ का शुभारंभ गुरुवार को हुआ. कथा आरंभ के पूर्व मंदिर परिसर से 151 महिलाओं ने भव्य कलश शोभायात्रा निकाली, जो तारापुर नगर का भ्रमण किया. कलश यात्रा से पूरा तारापुर भक्तिमय हो गया.

  • दो पक्षों में मारपीट व गोलीबारी मामले में दो प्राथमिकी हुई दर्ज, दो गिरफ्तार

    मुंगेर : बुधवार की देर शाम वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के रायसर मुहल्ला के रामसखा सत्यभामा इंटर कॉलेज के समीप दो पक्षों में जमकर मारपीट, पथराव व गोलीबारी की घटना हुई. इस मामले में दोनों ओर से कोतवाली (वासुदेवपुर ओपी) में अलग-अलग मामला दर्ज कराया गया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इधर घटना को लेकर दोनों पक्षों में तनाव व्याप्त है.

  • सदर अस्पताल के महिला वार्ड में ऑटो ले जाने पर लगाया प्रतिबंध, दो घंटे परेशान रही प्रसूता व परिजन

    मुंगेर : सदर अस्पताल प्रबंधन द्वारा गुरुवार को अचानक महिला वार्ड परिसर में ऑटो के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया. जिससे प्रसव कक्ष में नवजात को जन्म देने वाली दो प्रसूता महिलाओं व उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. सुबह करीब 10 बजे प्रसव कक्ष के बाहर दो अलग-अलग ऑटो पर दो प्रसूता महिलाएं अपने नवजात के साथ करीब दो घंटे तक बैठी रही. जिसे सुरक्षा गार्डों द्वारा ऑटो से जाने पर रोक दिया गया. जिसमें सुरक्षा गार्ड द्वारा दोनों प्रसूता को सरकारी एंबुलेंस से घर जाने को कहा गया.

  • मुंगेर : इको टूरिज्म से मिलेगा रोजगार : सुशील मोदी

    टेटियाबंबर (मुंगेर) : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि सरकार बिहार में इको टूरिज्म को विकसित कर रहा है. ताकि पर्यटकों को आकर्षित करने के साथ ही रोजगार के नये अवसर पैदा हों.

  • ठंड और कुहासे ने धीमी कर दी जिंदगी की रफ्तार

    मुंगेर : पिछले पांच दिनों से लगातार तापमान में गिरावट आ रही है. सोमवार को तापमान का पारा 10 डिग्री सेल्सियस रहा. वातावरण का तापमान घटने के साथ ही ठंड काफी बढ़ गयी है और इसके साथ ही कुहासे का असर भी बढ़ने लगा है. कुहासे के कारण पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हाल यह रहा कि लोग कनकनाती ठंड से दिन भर परेशान रहे. ठंड और कुहासे ने जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. अब तो स्कूली बच्चे भी कहने लगे हैं कि डीएम अंकल अब तो स्कूल बंद करा दिजीए.

  • शहर में दो-दो रैन बसेरे, फिर भी फुटपाथ पर पॉलीथिन व कपड़े टांग रहने को विवश हैं लाचार

    मुंगेर : मुंगेर शहर में गरीब, लाचार एवं असहाय के साथ ही भिखमंगों को रात बिताने के लिए रैन बसेरा एक मात्र स्थल है. जहां वे आराम से रात बिता सकते हैं. यह शब्द सुनने के बाद काफी राहत होती है कि हमारे शहर के गरीब को कम से कम रात बिताने के लिए यह सुविधा तो है. शहर में में दो-दो रैन बसेरे हैं. ताकि ठंड में गरीबों की रात ठीक से गुजर सके. लेकिन रैन बसेरा की बदहाल व्यवस्था गरीबों को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर पा रहा है. आज भी साहबों की नगरी में सड़क किनारे गरीब व लाचार पॉलीथिन व कपड़ा डाल कर ठंड से ठिठुर रहे हैं.

  • निगम बोर्ड की बैठक में छाया रहा सफाई का मुद्दा

    मुंगेर : नगर निगम सभागार में सोमवार को बोर्ड की साधारण मासिक बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता महापौर रूमा राज ने की. बैठक में शहर की साफ-सफाई का मुद्दा छाया रहा. प्रतिमाह लाखों खर्च के बाद भी शहर की लचर सफाई व्यवस्था का लेकर कई पार्षदों ने सवाल उठाया और नगर प्रशासन को घेरा.

  • कफ सिरप के अवैध कारोबार से युवा हो रहे नशे के गुलाम

    मुरलीगंज : शराबबंदी कानून लागू होने व पुलिस की सख्ती के बाद युवाओं को नशे के नये विकल्प के रूप में कफ सिरप का सेवन करने लगे हैं. इससे कई घरों के अभिभावक परेशान हैं. कफ सिरप सेवन करने की लत एक बार किसी को पकड़ लेती है तो फिर उसकी आदत छुड़ा पाना मुश्किल होता है.

  • राजद ने बैठक कर 21 को बिहार बंद का किया आह्वान

    चौसा : नागरिकता संशोधन विधेयक व बढ़ती महंगाई के खिलाफ राजद के 21 को बिहार बंद का एलान पर प्रखंड राजद की बैठक चौसा में प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद मार्शल की अध्यक्षता में हुई. राजद के महिला जिलाध्यक्ष सीमा गुप्ता ने कहा कि देश में सीएबी व एनआरसी के खिलाफ विरोध हो रहा है.

  • मां का शव मिला, दोनों पुत्र लापता

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के केदली पंचायत के रामपुर छतवन घाट पर बुधवार की सुबह नाव डूबने से एक दर्जन से ज्यादा लोग पानी की चपेट में फंस गये. जहां स्थानीय लोगों की मदद से सात लोगों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाला गया. वहीं नदी की तेज बहती धारा में सात लोग बह गये. जिसमें रामपुर छतवन निवासी कुनकुन पंडित की पुत्री 35 वर्षीय अनमोल देवी व अनमोल देवी का 2 पुत्र भी नाव पर सवार थे. जहां अनमोल देवी का घंटों मशक्कत के बाद शव को बरामद कर लिया गया.

  • शीतलहर की चपेट में मुंगेर, पारा लुढ़क कर पहुंचा 10 डिग्री सेल्सियस

    मुंगेर : मुंगेर जिला शीतलहर की चपेट में आ चुका है. 12 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हवा एवं आसमान में बादल छाये रहने से जिले का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. जिसके कारण आम जन जीवन के रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. इतना ही नहीं बाजार पर भी ठंड का बुरा असर देखा गया. ठंड ने स्कूली बच्चों के साथ ही गरीब, लाचार एवं दैनिक मजदूरी करने वालों को अधिक प्रभावित किया है.

  • 1.05 करोड़ की लागत से बनेगा नया व आधुनिक मुंगेर नगर भवन

    मुंगेर : मुंगेर नगर भवन का एक करोड़ पांच लाख की लागत से नवीनीकरण व आधुनिकीकरण किया जायेगा. इसके लिए नगर निगम मुंगेर की ओर से प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है. इसका निर्माण मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि मद से किया जाएगा.

  • 46.53 लाख की लागत से बनेगा नगर निगम का नया कॉन्फ्रेंस हॉल

    मुंगेर : मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि मद से मुंगेर नगर निगम में अत्याधुनिक कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण किया जायेगा. जिसकी लागत 46.53 लाख निर्धारित की गयी है. नगर निगम प्रशासन ने कॉन्फ्रेंस हॉल निर्माण के लिए निविदा की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है और ई-टेंडरिंग के माध्यम से विभिन्न निविदा दाताओं से 31 दिसंबर तक निविदा आमंत्रित की गई है.

  • तारापुर दियारा के चकी बहियार से चार मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन, दो धराये

    मुंगेर :मुफस्सिल थाना पुलिस ने तारापुर दियारा क्षेत्र के चकी बहियार में मंगलवार को अवैध हथियार निर्माण के खिलाफ सघन सर्च ऑपरेशन चलाया. पुलिस ने इस दौरान चार मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. जबकि दो कारीगर को हथियार निर्माण करते हुए गिरफ्तार किया गया.

  • बाइक सवार तीन युवक हुए घायल, दो रेफर

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नौवागढ़ी भगत चौकी के समीप मंगलवार को एक धान से लदे पिकअप वैन और बाइक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गयी. जिसमें बाइक सवार तीन युवकों में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • किला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, दो दुकानों में चोरी

    मुंगेर : शहर के वीवीआइपी और सबसे सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले किला परिसर में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने दो पान की दुकान का ताला तोड़ 2000 हजार रुपये नगद सहित 5 हजार रुपये के समान की चोरी कर ली. वहीं करीब 5 दिन पहले ही किला परिसर में पोलो मैदान के समीप सुबह तीन बजे कुछ अज्ञात अपराधियों द्वारा एक वाहन मालिक के साथ मारपीट कर उससे 30 हजार रुपये की छिनतई की गयी थी.

  • मंडल कारा में बंद दिव्यांग कैदियों के लिए अलग से बनेगा कक्ष

    मुंगेर : मंडल कारा मुंगेर में विभिन्न आरोपों में बंद दिव्यांग कैदियों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है. दिव्यांगों के लिए सुविधाओं से लैस वार्ड का निर्माण कराया जायेगा. वहीं उनके लिए अलग से रैंप की व्यवस्था की जायेगी. इतना ही नहीं कैदियों से मिलने आने वाले मुलाकातियों के लिए भी रैंप व अलग से मिलने की व्यवस्था की जा रही है.

  • प्रमंडल के 1454 सार्वजनिक जल संचयन संरचनाओं पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

    मुंगेर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जल-जीवन-हरियाली अभियान पूरे राज्य में मिशन मोड में चल रहा है. लेकिन इस अभियान में सबसे बड़ा बाधक है अतिक्रमणकारी. जिसने मुंगेर प्रमंडल के 1454 सार्वजनिक जल संचयन संरचनाओं तालाब, आहर, पाइनों पर कब्जा कर रखा है.

  • मुंगेर की हर पंचायत में न्यूनतम 2200 पौधे लगाने का लक्ष्य

    मुंगेर : संग्रहालय सभागार में मंगलवार को जल जीवन हरियाली अभियान अंतगर्त गठित परामर्शदातृ समिति की बैठक हुई. जिसमें स्थानीय विधायक विजय कुमार विजय तथा तारापुर विधायक मेवालाल चौधरी मुख्य रूप से मौजूद थे. मौके पर जिला पदाधिकारी राजेश मीणा, उप विकास आयुक्त प्रशांत कुमार सीएच, नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री, वन प्रमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण सहित समिति के सभी सदस्यगण मौजूद थे.

  • किला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, दो दुकानों में चोरी

    मुंगेर : शहर के वीवीआइपी और सबसे सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले किला परिसर में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने दो पान की दुकान का ताला तोड़ 2000 हजार रुपये नगद सहित 5 हजार रुपये के समान की चोरी कर ली.

  • कोरम पूरा नहीं होने के कारण पंसस की बैठक रद्द

    संग्रामपुर : प्रखंड कार्यालय सभागार में मंगलवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक बुलायी गयी. लेकिन बैठक में सदस्य के नहीं पहुंचने पर कोरम पूरा नहीं हो पाया. जिसके कारण निर्धारित समय अपराह्न 12 बजे से 1:30 बजे तक इंतजार के बाद प्रखंड प्रमुख भुनेश्वर मांझी के निर्देश पर बीडीओ ने बैठक को स्थगित कर दिया.

  • एनआरसी व सीएए के विरोध में 19 दिसंबर को वाम मोर्चा और सपा का होगा मुंगेर बंद

    मुंगेर : वामा मोर्चा एवं सपा नेताओं की संयुक्त बैठक मंगलवार को सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव की अध्यक्षता में हुई. बैठक में आगामी 19 दिसंबर को वाम मोर्चा द्वारा आहूत बिहार बंद की सफलता को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया और संपूर्ण मुंगेर बंद कराने के लिए विशेष रणनीति तैयार किया गया. बंद को लेकर जहां 18 दिसंबर को जिला मुख्यालय में नुक्कड़ सभा करने का निर्णय लिया गया. वहीं विभिन्न राजनीतिक-सामाजिक संगठनों से बंद को सफल बनाने के लिए समर्थन देने की अपील की गयी.

  • जमीयत-उलमा-ए-हिन्द की ओर से निकला मौन जुलूस

    हवेली खड़गपुर : जमीयत-उलमा-ए-हिन्द हवेली खड़गपुर इकाई के तत्वावधान में एनआरसी व सीएबी के विरोध में नगर के शाही मस्जिद स्थित मदरसा से मंगलवार को मौन जुलूस निकाला गया. शाही मस्जिद के इमाम मौलाना अनवर रहमानी, एनआरआइ राजेश मिश्रा एवं शाहब मल्लिक की अगुवाई में निकाला गया शांतिपूर्ण जुलूस पूरे नगर का भ्रमण किया.

  • मुंगेर : रिश्वत मांगने के आरोप में डीआईजी कार्यालय के दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में डीआईजी मनु महाराज ने मंगलवार को अपने ही मातहत काम करने वाले दो पुलिसकर्मियों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की. उन्होंने रिश्वत मांगने के आरोप में न सिर्फ अपने कार्यालय में कार्यरत मुंशी एवं सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेजवा दिया. बल्कि आम लोगों को भी यह सूचित किया कि रिश्वत मांगने वाले पुलिसकर्मियों की सूचना उन्हें अवश्य दें. डीआईजी के इस कार्रवाई से भ्रष्ट पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों में हड़कंप मच गया है.

  • गांधी जी का जीवन किसी नदी की भांति था

    चौसा : गांधी पुस्तकालय का सोमवार को भूमि सुधार उप समाहर्ता ललित कुमार सिंह ने निरीक्षण किया. इस दौरान वे वाचनालय, बापू चित्र दीर्घा, पुस्तकालय आदि की जानकारी ली. इसके बाद पुस्तकालय परिसर में एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि गांधीजी का जीवन किसी नदी की भांति था. जिसमें कई धाराएं मौजूद थी. उनके अपने जीवन में शायद ही ऐसी कोई बात रही हो जिन पर उनका ध्यान नहीं गया हो या फिर उन्होंने उस पर अपने विचारों को प्रकट नहीं किया हो.

  • हत्या करने के प्रयास के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    कुमारखंड : थाना के बिशनपुर बाजार पंचायत स्थित टिकुलिया-वार्ड 12 में गोली मारकर हत्या करने के प्रयास में जख्मी नरेश यादव ने दो बाइक सवार छह अपराधियों में से तीन नामजद और तीन अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है.

  • अभयानंद सुपर 30 की प्रवेश परीक्षा संपन्न

    आलमनगर : डीएबी पब्लिक स्कूल आलमनगर में अभयानंद सुपर 30 का प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा का संचालन सुपर थर्टी के आये टीम एवं स्कूल के द्वारा संचालित किया गया. परीक्षा स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त में संपन्न किया गया.

  • मानव शृंखला को लेकर बनायें माइक्रो प्लान, विभिन्न विभाग बनायें समन्वय

    मुंगेर : संग्रहालय सभागार में सोमवार को जिला समन्वय समिति की बैठक जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में हुई. जिसमें जिले के उपविकास आयुक्त सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे. बैठक में जहां सीडब्लूजेसी तथा एमजेसी से संबंधित लंबित न्यायिक वादों का विभागवार समीक्षा की गयी. वहीं इसके निष्पादन के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिये गये.

  • सड़क दुर्घटना में घायल की हुई मौत, विरोध में जाम व आगजनी

    मुंगेर : विक्टा वाहन के धक्के में घायल मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चकासिम निवासी छीतन तांती की मौत रविवार को पटना में इलाज के दौरान हो गयी. सोमवार की सुबह शव गांव पहुंचते ही परिजन एवं ग्रामीण आक्रोशित हो गये और सदर प्रखंड कार्यालय से महज पांच कदम पर मुंगेर-सीताकुंड मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. आक्रोशितों ने सड़क पर टायर जला कर प्रदर्शन किया. बाद में प्रशासनिक हस्तक्षेप से जाम हटाया गया.

  • किसानों की जमीन को टोपोलैंड घोषित कर योजनाओं से वंचित कर रही सरकार

    मुंगेर : किसानों की समस्या को लेकर सोमवार को शहीद स्मारक के समक्ष किसान संघर्ष मोर्चा मुंगेर की ओर से एक दिवसीय धरना दिया गया. उसकी अध्यक्षता मोर्चा के अध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान ने की. जबकि संचालन प्रमोद पासवान ने किया. धरना पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी मौजूद थे.

  • किसानों की जमीन को टोपोलैंड घोषित कर योजनाओं से वंचित कर रही सरकार

    मुंगेर : किसानों की समस्या को लेकर सोमवार को शहीद स्मारक के समक्ष किसान संघर्ष मोर्चा मुंगेर की ओर से एक दिवसीय धरना दिया गया. उसकी अध्यक्षता मोर्चा के अध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान ने की. जबकि संचालन प्रमोद पासवान ने किया. धरना पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी मौजूद थे.

  • एनआरसी के विरोध व महिला सुरक्षा को लेकर दिया धरना

    मुंगेर : जन अधिकार पार्टी (लो.) मुंगेर की ओर से शहीद स्मारक पर एनआरसी के विरोध में एवं महिला सुरक्षा को लेकर सोमवार को एक दिवसीय धरना दिया गया. धरना की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष फैसल अहमद रूमी ने की. धरनार्थियों के एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी से मिलकर मांगों का एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम सौंपा.

  • नल-जल योजना के पाइप लीकेज से सड़क कीचड़मय, राहगीरों को हो रही परेशानी

    हवेली खड़गपुर : नगर के वार्ड नंबर 11 स्थित एसडीओ आवास मुख्य पथ में नल-जल योजना के तहत सड़क की खुदाई कर अंडर ग्राउंड पाइप बिछाने का कार्य पिछले एक माह पूर्व किया गया था. लेकिन सड़क पर गड्ढे बन जाने से राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. जिससे स्थानीय लोग अपनी निजी राशि लगाकर इस सड़क को पत्थर एवं मिट्टी से समतलीकरण कराने का कार्य किया है.

  • कालोनी में रहते थे जेइ, एइ व इइ अब नक्सली खौफ से पड़ा है वीरान

    हवेली खड़गपुर : खड़गपुर झील स्थित पदाधिकारी एवं कर्मचारियों के लिए बनाया गया आवास रखरखाव के अभाव और नक्सली खौफ के कारण जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पड़ा हुआ है. दूर से देखने पर यह अब भूत-बंगला लगता है. सिंचाई विभाग के पदाधिकारियों की चहलकदमी से गुलजार रहने वाला यह कॉलोनी आज वीरान पड़ा हुआ है. विभाग के कई कर्मियों ने बताया कि पूर्व में इस कॉलोनी में सिंचाई विभाग के जेइ, एसडीओ समेत कई पदाधिकारी रहा करते थे.

  • साढ़ू ने गोली मार की थी हत्या भाई ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गंगापार कुतलुपुर पंचायत के बहादुरनगर कचहरी टोला निवासी चंदन यादव को उसके साढू मनीष यादव ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद वह भाग निकला. पुलिस ने मृतक के शव को गुरुवार की सुबह कब्जे में लेकर गंगा पर कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया.

  • अचानक लुढ़का तापमान, दिन भर बादलों से ढका रहा आसमान

    मुंगेर : यूं तो नवंबर से फरवरी महीने तक का समय जाड़े का मौसम कहलाता है. किंतु इस बार नवंबर महीने में कोई खास ठंड महसूस नहीं हुई. अग्रहण माह की पूर्णिमा के दिन तापमान में अचानक काफी गिरावट आ जाने से लोगों को अब रात तो रात, दिन में भी ठंड का एहसास होने लगा है.

  • बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष पद के लिए चार ने कराया नामांकन

    मुंगेर : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ जिला शाखा के संघ प्रतिनिधियों के निर्वाचन को लेकर गुरुवार को गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय में नामांकन की प्रक्रिया संपन्न हुई. जिसमें अध्यक्ष पद के लिए कुल 4, उपाध्यक्ष व सचिव पद के लिए 2-2, उप सचिव पद के लिए एक, संगठन सचिव पद के लिए 4, कोषाध्यक्ष के लिए एक तथा कार्यालय सचिव पद के लिए दो लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

  • वार्ड में लगी कुर्सी-टेबुल गायब, रखा गया डस्टबीन, नहीं बैठती हैं अब नर्स

    मुंगेर : सिविल सर्जन के निर्देश पर पिछले जुलाई महीने में सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों में नर्सिंग स्टेशन के तौर पर सभी वार्डों में नर्स के लिए टेबुल-कुर्सी लगाया गया था. जिसके बाद सभी वार्डों में मरीजों के बीच नर्सिंग स्टेशन में उपस्थित रह कर नर्स ने सेवा देना शुरु कर दिया. किंतु यह व्यवस्था महज कुछ ही दिनों के बाद ध्वस्त हो गयी. अब एक भी वार्ड में न तो नर्सिंग स्टेशन है और न ही लगाये गये एक भी टेबुल व कुर्सी मौजूद है.

  • अहले सुबह हथियारबंद अपराधियों ने साहबों की नगरी में लूटे 30 हजार

    मुंगेर : साहबों की नगरी किला परिसर पोलो मैदान के समीप गुरुवार की अहले सुबह हथियारबंद अपराधियों ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र के नया टोला चंदनबाग निवासी वाहन मालिक से 30 हजार रुपये लूट लिया. इतना ही नहीं जब लूट का विरोध किया तो अपराधियों ने पिस्तौल की बट से प्रहार कर उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया. एक घंटे बाद जब पीड़ित को होश आया तो उसने फोन कर परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • सावधान ! घर बंद कर कहीं जा रहे हैं, तो पहले कर लें घर की सुरक्षा का इंतजाम

    मुंगेर : अगर आप पूरे परिवार के साथ घर छोड़ कर किसी शादी समारोह, तीर्थ यात्रा, रिश्तेदार एवं इलाज के लिए बाहर जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि ठंड बढ़ने के साथ ही मुंगेर में चोरों का तांडव तेज हो गया है. जिसकी नजर बंद घरों पर विशेष होती है. इसलिए घर बंद कर जाने से पहले अपने घर के सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कर लें.

  • वसूली के चक्कर में शहर की सड़कों को नहीं मिल पर रही है फुटकर विक्रेताओं से मुक्ति

    मुंगेर : मुंगेर शहर के मुख्य सड़कों पर फुटकर विक्रेताओं का कब्जा है. जिसके कारण ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से अस्त-व्यस्त रहती है. नगर निगम ने शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए फुटकर विक्रेताओं के लिए वेंडिंग जोन भी बनाया. बावजूद इसके फुटकर विक्रेता वेंडिंग जोन जाकर दुकान लगाने के बदले आज भी शहर के मुख्य सड़कों पर दुकान लगा कर अव्यवस्था उत्पन्न कर रहे हैं. लेकिन निगम प्रशासन और जिला प्रशासन शहर के मुख्य सड़कों को फुटकर विक्रेताओं से मुक्त नहीं करा पायी.

  • वृद्धा वार्ड बना हाथी का दांत, वृद्ध मरीज को जेनेरल वार्ड में किया जाता है भर्ती

    मुंगेर : सदर अस्पताल में गत वर्ष 31 दिसंबर को वृद्ध मरीजों के बेहतर इलाज के लिए वृद्धा वार्ड का उद्घाटन किया गया था. किंतु जिस उद्देश्य से इस वार्ड को बनाया गया था, वर्तमान समय में उसका पालन नहीं हो पा रहा है. वार्ड में बेड खाली रहने के बावजूद वृद्ध मरीजों को इलाज के लिए जेनरल वार्ड में ही भर्ती किया जात है.

  • 19 जनवरी को जिले में 240 किलोमीटर लंबी बनेगी मानव शृंखला, तैयारी पूरी

    मुंगेर : जल जीवन हरियाली, मद्य निषेध, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के समर्थन में आगामी 19 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला को लेकर बुधवार को उपेंद्र ट्रेनिंग एकेडमी में बैठक हुई. उसकी अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश कुमार चौधरी ने की. बैठक में मानव शृंखला को लेकर माइक्रो प्लान तैयार किया गया. साथ ही इसकी सफलता पर गहन-विचार विमर्श किया गया और जिम्मेदारी भी तय की गयी.

  • दादा-दादी व नाना-नानी परिवार के धरोहर, इन्हें दें सम्मान : प्रो रामादर्श

    मुंगेर : सरस्वती शिशु मंदिर शादीपुर के आत्म निवेदन प्रकोष्ठ में बुधवार को दादा-दादी, नाना-नानी सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रो. रामादर्श सिंह, कार्यक्रम अध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार सिंह, विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति अध्यक्ष कौशल किशोर पाठक एवं प्राधानाचार्य अखिलेश पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. अतिथियों का परिचय शिशु वाटिका प्रमुख अल्पना शर्मा ने कराया. जबकि शिशु वाटिका सह प्रमुख सजीता ने कार्यक्रम की पृष्ठभूमि को विस्तारपूर्वक बताया.

  • पुलिस को शिकायत करने जा रहे युवक को ऑटो से खींच कर मारी गोली

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मय पंचायत स्थित तेरासी पीर पहाड़ गांव में मंगलवार की रात जहां आपसी विवाद में दो पक्ष के बीच जमकर मारपीट हुई. वहीं, एक पक्ष द्वारा की गयी गोलियों के तड़तड़ाहट से तेरासी पीड़ पहाड़ गांव दहल उठा. जबकि, बुधवार को पुलिस से शिकायत करने जा रहे दूसरे पक्ष के एक युवक राजीव कुमार को विरोधियों द्वारा ऑटो से खींच कर गोली मार दी गयी. जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • बेखौफ अपराधियों ने रेल यात्रियों को लूटा

    बरियारपुर : बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की रात ट्रेन से उतरे आधे दर्जन यात्रियों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. विरोध करने पर यात्रियों की अपराधियों ने पिटाई भी की. लूट के शिकार कई यात्री तो केस-मुकदमा एवं पुलिस-फांड़ी के चक्कर में नहीं पड़ने के कारण चुपचाप रह गये. लेकिन लूट के शिकार दो यात्री बरियारपुर थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दायर कराया.

  • इंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही, हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

    जमालपुर : जमालपुर रेलवे स्टेशन पर इंजीनियरिंग विभाग के कर्मियों की लापरवाही के कारण हजारों लीटर पानी बर्बाद होते हैं. जो जल बचाओ जीवन बचाओ स्लोगन को सीधे ठेंगा दिखाता है. मंगलवार को प्लेटफॉर्म संख्या दो एवं तीन पर ऐसा ही नजारा एक बार फिर देखने को मिला. कई दैनिक रेल यात्रियों ने बताया कि जमालपुर रेलवे स्टेशन पर अक्सर पानी की बर्बादी देखी जाती है.

  • 50 का रजिस्ट्रेशन, नसबंदी को पहुंचे 20 पुरुष

    मुंगेर : जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में परिवार नियोजन की सुविधा उपलब्ध है. परिवार कल्याण के तहत नसबंदी करवाने पर प्रोत्साहन राशि भी दिये जाने का प्रावधान है. बावजूद परिवार नियोजन में पुरुषों की भागीदारी लगातार कम होते जा रही है. पिछले दिनों जिले भर में चलाये गये पुरुष नसबंदी पखवारा के दौरान मात्र 20 पुरुषों का ही नसबंदी हो पायी है. जिसमें हवेली खड़गपुर अव्वल रहा तथा असरगंज व जमालपुर अपना खाता भी नहीं खोल पाया.

  • सामान्य मरीजों के साथ टीबी के मरीजों का इलाज होने से संक्रमण का बना रहता है खतरा

    मुंगेर : एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग टीबी की बीमारी के रोकथाम को लेकर लगातार नये-नये कार्यक्रम चला रही है. वहीं दूसरी ओर सदर अस्पताल में टीबी की बीमारी को संक्रामक बनाने का पूरा इंतजाम कर दिया गया है. टीबी के मरीजों को भर्ती कर उसका इलाज किये जाने के लिए सदर अस्पताल में जिला ड्रग-रेसिस्टेंट टीबी सेंटर बनाया तो गया है, किंतु वह महज हाथी का दांत साबित हो रहा है.

  • मिनी गन फैक्ट्री संचालन के मामले में एक आरोपित को दो वर्ष का कारावास

    मुंगेर : मिनी गन फैक्ट्री संचालन कर अवैध हथियार बनाने के मामले में मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने मंगलवार को एक आरोपित नौशेर आलम को शस्त्र अधिनियम के तहत दोषी पाते हुए दो वर्ष का कारावास व एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो जहांगीर ने बहस में भाग लिया.

  • सदर अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती का प्रस्ताव सरकार को भेजने का निर्णय

    मुंगेर : जिला परिषद के सभागार में सोमवार को परिवार कल्याण एवं स्वच्छता समिति की बैठक हुई. उसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष जिप सदस्य विनोद कुमार सिंह ने की.

  • बेखौफ अपराधियों ने रेल यात्रियों को लूटा

    बरियारपुर : बेखौफ अपराधियों ने सोमवार की रात ट्रेन से उतरे आधे दर्जन यात्रियों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. विरोध करने पर यात्रियों की अपराधियों ने पिटाई भी की.

  • पैक्स चुनाव में कई प्रत्याशियों ने लगायी जीत की हैट्रिक, दिन भर जश्न का माहौल

    तारापुर/संग्रामपुर/असरगंज : तारापुर अनुमंडल के तारापुर, संग्रामपुर एवं असरगंज प्रखंड में हुए पैक्स चुनाव का मतगणना भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. सभी पदों पर चुनाव परिणाम घोषित किये गये और निर्वाची पदाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र भी प्रदान कर दिये गये.

  • नि:संतान लखनऊ की दंपती ने दत्तक ग्रहण संस्थान की अनिता को लिया गोद

    मुंगेर : विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान ने आज तीन लोगों को नई जिंदगी दी. एक तो इस संस्थान में रह रही अनाथ मासूम बच्ची अनीता को माता-पिता मिल गया. वहीं दूसरी तरफ नि:संतान यूपी के दंपती को माता-पिता बनने का सौभाग्य मिला. दंपती बच्ची पाकर इतने अह्लादित थे कि उसने कहा कि आज मुंगेर ने जो जीवन का सबसे बड़ा सुख दिया, उसके कारण जिंदगी भर मुंगेर याद रहेगा.

  • मधुमक्खी पालन विषय पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आरंभ

    मुंगेर : कृषि विज्ञान केंद्र तथा सहायक निदेशक उद्यान के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को कृषि विज्ञान केंद्र में तीन दिवसीय मधुमक्खी पालन प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया. केंद्र के वरीय वैज्ञानिक मुकेश कुमार तथा सहायक निदेशक उद्यान राधेश्याम द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर शिविर का विधिवत शुभारंभ किया गया.

  • ऑटो पलटने से आधे दर्जन स्कूली बच्चे घायल, एक रेफर

    मुंगेर : मुंगेर शहर के वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के राइसर मोड़ के समीप सोमवार को स्कूली बच्चों से खचा-खच भरा एक अनियंत्रित ऑटो पलट गया. जिसके कारण उस पर सवार आधे दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसे स्थानीय लोगों के मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया.

  • व्यवसायी को गोली मारी,हालत गंभीर

    कुमारखंड : कुमारखंड थाना के बिशनपुर बाजार में रविवार की रात पशु व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मार कर जख्मी कर दिया. जख्मी को गंभीर अवस्था में हायर सेंटर रेफर किया गया है. जानकारी के अनुसार पंचायत के वार्ड संख्यां-11 निवासी पशु व्यवसायी नरेश यादव रात का भोजन कर घर से पास के कामत पर सोने गए थे. इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने आवाज देकर बुलाया और करीब पहुंचते ही पेट में गोली मार कर भाग गया. गोली मलाशय को चीरते हुए पीठ से बाहर निकल गई. गोली लगते ही व्यवसायी बेहोश होकर गिर पड़े.

  • दो अलग-अलग घटनाओं में लाखों की संपत्ति राख

    चौसा : चौसा में दो अलग-अलग जगहों पर अगलगी की घटना में दो घर चार जानवर सहित लाखों की संपत्ति स्वाहा हो गया है. रविवार की देर संध्या चौसा पूर्वी पंचायत के हेमकुंज टोला में आगलगी की घटना में चार जानवर समेत लाखों रूपयों की सामान धूं-धूं कर जलकर राख हो गई.

  • प्रखंडवासियों के अब भी नहीं भरे कुशहा त्रासदी में मिले जख्म

    शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र में कुसहा त्रासदी आये दस वर्ष गुजरने को है लेकिन आज भी प्रखंड के लोग विकासोन्मुखी प्रक्रिया से वंचित रहकर कृषि, उद्योग, शुद्ध पेय जल, ग्रामीण सड़कें, जलजमाव, पुल-पुलिया आदि बुनियादी सुविधाओं से भी वंचित है. संपूर्ण क्षेत्र की अधिकतम आबादी की जीविका कृषि पर आधारित है. आज भी रोजगार के आभाव में भूखे पेट एवं परिवार के जरूरतों के खातिर दूसरे प्रदेश पलायन की दर्द भरी त्रासदी झेलने को यहां के किसान, मजदुर अभिशप्त है.

  • वाहनों की टक्कर में ई-रिक्शा चालक की मौत, एक घायल

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पुरबसराय-सीताकुंड रोड पर रविवार की देर रात सुजावलपुर मसजिद के समीप ई-रिक्शा और विक्टा वाहन की आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें ई-रिक्शा का जहां परखच्चा उड़ गया, वहीं ई-रिक्शा चालक की मौत हो गयी. उस पर सवार एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने विक्टा चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

  • ऑटो पलटने से आधे दर्जन स्कूली बच्चे घायल, एक रेफर

    मुंगेर : मुंगेर शहर के वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के राइसर मोड़ के समीप सोमवार को स्कूली बच्चों से भरा एक अनियंत्रित ऑटो पलट गया. इसके कारण उस पर सवार आधे दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये, जिसे स्थानीय लोगों के मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसमें से एक बच्चे की स्थिति अधिक गंभीर होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया गया. वहीं इस घटना की खबर मिलते ही घायल बच्चे के परिजनों के बीच अफरा-तफरी मच गयी और वे अस्पताल की ओर दौड़ पड़े.

  • भाजपा जिलाध्यक्ष पद को लेकर मारामारी, 11 ने किया नामांकन

    मुंगेर : मुंगेर जिला भाजपा में जिलाध्यक्ष बनने की होड़ मची है. जिलाध्यक्ष के लिए ऐसी मारामारी हो रही कि 11 नेताओं ने इसके लिए नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया है.

  • बालू लदे ट्रीपर के धक्के से पिता-पुत्र जख्मी

    टेटियाबंबर : गंगटा थाना क्षेत्र के गंगटा -लक्ष्मीपुर मुख्य मार्ग में सोमवार को सवा लाख बाबा स्थान के समीप बालू लदे ट्रीपर ने बाइक सवार को धक्का मार दिया. जिसमें मोटर साइकिल पर सवार पिता-पुत्र जख्मी हो गये. दोनों को दूसरे वाहन से चल रहे अन्य परिजनों ने इलाज के लिए संग्रामपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है.

  • तारापुर में 51, संग्रामपुर में 52 व असरगंज में 53.34 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

    तारापुर/संग्रामपुर/असरगंज : पैक्स चुनाव के प्रथम चरण में सोमवार को तारापुर अनुमंडल के तारापुर, संग्रामपुर एवं असरगंज प्रखंड के 15 पैक्सों में मतदान शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न हुआ. चुनाव को लेकर मतदान केंद्र पर जहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे. वहीं सड़कों पर लगातार पुलिस गश्त लगाती रही.

  • शांतिपूर्ण पैक्स चुनाव के बीच संग्रामपुर में 51 प्रतिशत मतदान

    संग्रामपुर : प्रखंड के पांच पंचायतों में पैक्स के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कराया गया. जबकि रामपुर पैक्स के लिए एक मात्र प्रत्याशी प्रवीण कुमार चौधरी द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किये जाने के कारण वहां चुनाव नहीं कराया गया. मतदान सुबह सात बजे से प्रारंभ होकर तीन बजे तक चला.

  • छोटे-छोटे विवादों का पंचायत स्तर पर हो निबटारा : डीएम

    मुंगेर : पंचायती राज विभाग के तत्वावधान में सोमवार से सूचना भवन स्थित जिला पंचायती राज प्रशिक्षण कक्ष में दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला प्रारंभ हुआ. उसका उद‍्घाटन जिलाधिकारी राजेश मीणा ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यशाला में पहले दिन सदर प्रखंड के ग्राम कचहरी सरपंच, उप सरपंच, न्यायमित्र एवं ग्राम कचहरी सचिवों प्रशिक्षण दिया गया.

  • मुंगेर रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ को लेकर प्रदर्शन

    साहेबपुरकमाल : मुंगेर रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य तीन वर्षों बाद भी प्रारंभ नहीं होने से आक्रोशित फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ता ने सोमवार को साहेबपुर कमाल प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया और 15 दिनों के अंदर निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं होने पर भूख हड़ताल शुरू करने का एलान किया.

  • नगर निगम के हवाले हुआ दो वर्ष पूर्व बना बस स्टैंड

    मुंगेर : उद‍्घाटन के दो वर्ष बाद बुडको द्वारा तैयार मुंगेर बस स्टैंड गुरुवार को मुंगेर नगर निगम के हवाले कर दिया गया. इस मौके पर आयोजित समारोह में जिलाधिकारी राजेश मीणा एवं महापौर रूमा राज ने हरी झंडी दिखाकर एक बस को रवाना किया और विधिवत रूप से स्टैंड का शुभारंभ किया गया.

  • लाल दरवाजा में दो आपराधिक गिरोहों के बीच हुई गोलीबारी

    मुंगेर : लालदरवाजा में बुधवार की देर शाम दो आपराधिक गिरोह के बीच गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. लालदरवाजा टीओपी पुलिस के हस्तक्षेप से दोनों पक्ष को बैठा कर आपसी समझौता कराते हुए मामला को तो तत्काल रोक दिया. लेकिन दोनों पक्षों में पुराना विवाद होने के कारण तनाव अब भी व्याप्त है. इधर गोलीबारी के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है.

  • दीक्षा व साहिल ने दर्शकों को झुमाया

    मुंगेर : मुंगेर जिला स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव का तीन दिवसीय समारोह गुरुवार को स्थानीय व बाहर से आये कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न हो गया. समापन के मौके पर गायिका दीक्षा तूर तथा गायक शाहिल सोलंकी ने सुरों के संगम से कार्यक्रम में समां बांध दिया.

  • पेंटिंग, रंगोली व निबंध प्रतियोगिता में प्रतिभागी बच्चों ने दिखायी अपनी प्रतिभा

    मुंगेर : गेर महोत्सव के अंतिम दिन गुरुवार को पेंटिंग तथा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. विभिन्न विद्याओं में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थापन पर आने वाले विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. प्रतियोगिता का विषय मुंगेर का गौरवशाली इतिहास, मुंगेर कल आज और कल तथा आदर्श मुंगेर के निर्माण में हमरी भूमिका थी. पेंटिंग प्रतियोगिता में ऋतिक व रानी एवं निबंध में प्रगति प्रथम : पेंटिंग प्रतियोगिता में (कक्षा 6-8 तक) कन्या मध्य विद्यालय माधोपुर की छात्रा ऋतिका राज प्रथम, मध्य विद्यालय मनियां चौराहा की छात्रा माही कुमारी द्वितीय तथा कन्या मध्य विद्यालय हवेली खड़गपुर की छात्रा सेजल कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं कक्षा पेंटिंग प्रतियोगिता समूह-ख में एनसी घोष बालिका उच्च विद्यालय की छात्रा रानी कुमारी प्रथम, आरएसके उच्च विद्यालय हवेली खड़गपुर का छात्र सौरभ राज द्वितीय तथा जनता उच्च विद्यालय तौफिर की छात्रा सविता कुमार को तृतीय पुस्कार दिया गया. वहीं निबंध प्रतियोगिता में चंद्रशेखर सिंह बालिका उच्च विद्यालय वासुदेवपुर की छात्रा प्रगति कुमारी प्रथम, एनसी घोष बालिका उच्च विद्यालय जमालपुर की छात्रा दिव्या चौधरी द्वितीय तथा बाल्मीकि राजनीति बालिका उच्च विद्यालय माधोपुर की छात्रा सपना कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. भवन सजावट में डॉ पंकज को मिला प्रथम स्थान मुंगेर. हर बार की तरह इस बार भी मुंगेर जिला स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव पर भवन सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें वार्ड संख्या-32 बेटवन बाजार निवासी डॉ पंकज कुमार को प्रथम पुरस्कार, वार्ड संख्या-27 कुमार मार्केट लेन निवासी अशोक सितारिया को द्वितीय पुरस्कार तथा वार्ड संख्या-01 किला क्षेत्र निवासी अशोक कुमार यादव को तृतीय पुरस्कार दिया गया. इसके अलावे शहर के बसगढ़ा निवासी अजय कुमार झा, जमालपुर रोड निवासी जालेश्वर प्रसाद, माधोपुर निवासी मुकेश कुमार तथा किला क्षेत्र निवासी गुप्तेश्वर प्रसाद सिंह को सांत्वना पुरस्कार दिया गया. स्मारिका का किया गया विमोचन मुंगेर. मुंगेर जिला स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव के अंतिम दिन गुरुवार को मुख्य समारोह स्थल पोलो मैदान में स्मारिका का विमोचन किया गया. स्मारिका का विमोचन जिलाधिकारी राजेश मीणा, स्थानीय विधायक विजय कुमार विजय, महापौर रूमा राज, उप विकास आयुक्त प्रशांत कुमार सीएच, एडीएम विद्यानंद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी खगेशचंद्र झा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सियाराम सिंह, डीपीआओ दिनेश कुमार, कौशल किशोर पाठक मुख्य रूप से मौजूद थे. जिलाधिकारी ने कहा कि महोत्सव के दौरान जिला प्रशासन के पदाधिकारियों तथा यहां के स्थानीय लोगों की भागीदारी सराहनीय रही. जिसके कारण यह कार्यक्रम शांतिपूर्ण वातावरण में पूरे उत्साह के साथ संपन्न हो पाया.

  • कोटपा के उल्लंघन पर निजी नर्सिंग होम से वसूला जुर्माना

    मुंगेर : कोटपा नियम को लेकर शहर में गुरुवार को धावा दल द्वारा सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसके तहत शहर के विभिन्न निजी नर्सिंग होम पर कोटपा नियम का उल्लंघन पाये जाने पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूले गये तथा आगे से नियम का पालन करने की चेतावनी भी दी गयी जुर्माना वसूले गये निजी नर्सिंग होम में तम्बाकू निषेध का पोस्टर भी लगाया गया. धावा दल में जिला तंबाकू नियंत्रण पदाधिकारी सह एनसीडी पदाधिकारी डॉ सुधीर कुमार, डीपीएम मो. नसीम तथा कोतवाली थाना पुलिस के पदाधिकारी मौजूद थे.

  • गांजा के साथ दुकानदार व खरीदार गिरफ्तार, भेजा गया जेल

    मुंगेर : वासुदेवपुर ओपी पुलिस ने बुधवार की देर शाम गुमटी नंबर दो पुअर हाउस के समीप बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने तीन किलो 600 ग्राम गांजा के साथ न सिर्फ दुकानदार को गिरफ्तार किया. बल्कि एक खरीदार को भी गिरफ्तार किया है. दोनों को जहां पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया, वहीं गांजा कहां से आ रहा है और कौन आपूर्ति कर रहा है. उसकी शिनाख्त करने में पुलिस जुट गयी है.

  • रिमांड पर लिये गये अंतरराज्यीय साइबर ठग, डीआइजी ने की पूछताछ

    मुंगेर : डीआइजी मनु महाराज ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में दो अंतरराज्यीय साइबर अपराधियों से पूछताछ की. इस दोनों साइबर अपराधियों को न्यायालय के निर्देश पर इस्ट कॉलोनी थाना पुलिस ने रिमांड पर लिया है. पूछताछ के बाद डीआइजी ने कांड के अनुसंधानकर्ता पुलिस पदाधिकारी को कई निर्देश भी दिये.

  • भूमिहीन थानों के लिए जमीन चयन कर अधिग्रहण करने का दिया निर्देश

    मुंगेर : अपर पुलिस महानिदेशक हेडक्वार्टर जीतेंद्र कुमार ने कहा कि जिलों में भूमि के अभाव में थाना, ओपी भवनों का निर्माण कार्य रुका हुआ है. इसलिए भूमिहीन थानों के लिए जमीन चयन में तेजी लाते हुए जिला प्रशासन से आपसी समन्वय स्थापित कर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को तेज किया जाये. ताकि भवनों का निर्माण सुनिश्चित किया जाये. वे गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीआइजी एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कही.

  • प्रमंडलीय आयुक्त ने की जल जीवन हरियाली योजना की समीक्षा

    मुंगेर : प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने गुरुवार को जिले के पदाधिकारियों के साथ जल जीवन हरियाली को लेकर समीक्षा बैठक की. जिसमें जलस्त्रोतों यथा पोखर, नहर, कुंआ, पैन, आहार को अतिक्रमण मुक्त की अद्यतन स्थिति पर प्रकाश डालते हुए सभी जिला पदाधिकारियों ने आकड़े रखे. मुंगेर जिला पदाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि जिले के अतिक्रमित जल निकायों के विभिन्न स्रोत जैसे चापाकल, कुंआ, सोख्ता, चैकडेम, आहर पैन की समीक्षात्मक विवरणी दी.

  • किसानों को दी आधुनिक खेती की जानकारी

    मुंगेर : विश्व मृदा स्वास्थ्य दिवस पर गुरुवार को कृषि विज्ञान केंद्र मुंगेर परिसर में किसानों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों के महिला-पुरुष किसानों ने भाग लिया. कार्यशाला का शुभारंभ कृषि विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक सह प्रधान मुकेश कुमार तथा अन्य वैज्ञानिकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • मुंगेर महोत्सव की दूसरी शाम रहा सूफियाना स्थानीय व मुंबई के कलाकारों ने बांधा समां

    मुंगेर : मुंगेर स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव के दूसरे दिन बुधवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ तो स्थानीय कलाकारों ने ही किया. किंतु स्टेज पर जैसे ही मुंबई से आये बॉलीवुड कलाकारों की इंट्री हुई कि तालियों के गड़गड़ाहट से पूरा पोलो मैदान गूंज उठा.

  • जमालपुर ने मुंगेर को 2-1 से किया पराजित

    मुंगेर : महोत्सव के दूसरे दिन पोलो मैदान में फैंसी फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया. उसका उद‍्घाटन जिलाधिकारी राजेश मीणा ने फुटबॉल में शॉट मार किया. विधायक विजय कुमार विजय, डीएम व अन्य अधिकारियों ने मैदान जाकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया.

  • 1600 मीटर की दौड़ में महरना के सोनू ने मारी बाजी

    मुंगेर : मुंगेर जिला स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव के मौके पर पोलो मैदान में जिला एथलेटिक संघ द्वारा पुरुष वर्ग के दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें महरना धरहरा, लखीसराय, हेरुदियारा, पुरानीगंज, वासुदेवपुर, गंगानगर, फरदा, टीकारामपुर, गुलजार पोखर, चुआबाग, कासिम बाजार, महद्दीपुर, भवानीपुर, शिवकुंड, मंसरीतल्ले, नयाटोला व फुलका से बड़ी संख्या में सेना व पुलिस की तैयारी कर रहे नौजवान धावकों ने भाग लिया.

  • जल-जीवन-हरियाली व मुंगेर कल आज और कल' विषय पर सेमिनार

    मुंगेर : मुंगेर महोत्सव के मौके पर मुख्य कार्यक्रम स्थल पोलो मैदान में ''जल-जीवन-हरियाली तथा मुंगेर आज और कल'' विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार की अध्यक्षता जिलाधिकारी राजेश मीणा ने की. सेमिनार में डॉ कविता वर्णवाल, व्याख्याता प्रो. लव सिंह, व्याख्याता प्रो. जयंत सिंह, पर्यावरण विद किशोर जायसवाल तथा पर्यावरण विद जया देवी ने भाग लिया.

  • नौका दौड़ प्रतियोगिता में धर्मेंद्र बने विजेता

    मुंगेर : मुंगेर स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव के दूसरे दिन बुधवार को बबुआ घाट पर नौका दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में कुल 15 टीमों ने भाग लिया. हर टीम के साथ तीन-तीन नाविक मौजूद थे.

  • घोरघट पुल : पहले जमीन का लोचा, अब रुपये के कारण अटका जमीन अधिग्रहण

    मुंगेर : भागलपुर व मुंगेर के बीच एनएच 80 को जोड़ने वाले घोरघट पुल के निर्माण से संकट का बादल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. 13 वर्षों से अधर में लटके इस पुल निर्माण कार्य को इस बार एनएचएआई द्वारा रुपये नहीं मिलने के कारण ब्रेक लगा है. क्योंकि कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुल निर्माण कार्य में एप्रोच पथ बाधक बन गया है. इसके लिए 12.3 डिसमिल जमीन का अधिग्रहण होना है. लेकिन डिमांड के बावजूद एनएचएआई जमीन अधिग्रहण के लिए जिला प्रशासन को राशि उपलब्ध नहीं करा रहा.

  • रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मुंगेर महोत्सव का आगाज

    मुंगेर : रंगारंग कार्यक्रम के बीच मुंगेर जिला स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव का मंगलवार को शुभारंभ किया गया. स्थानीय पोलो मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में इसका विधिवत उद‍्घाटन स्थानीय विधायक विजय कुमार विजय, मेयर रूमा राज, डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच, अपर समाहर्ता डॉ विद्यानंद सिंह, नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री, आईटीसी के मुख्य प्रबंधक बीएस आदर्श ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मौके पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी खगेशचंद्र झा व आईटीसी के वाईपी सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

  • बड़ी दूर से आये हैं प्यार का तोहफा लाये हैं... पर झूमे दर्शक

    मुंगेर : मुंगेर स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव के मौके पर मंगलवार की शाम पोलो मैदान स्थित मुख्य समारोह स्थल पर स्थानीय कलाकारों के सुरों का संगम होने लगा. जैसे-जैसे शाम ढ़लती गयी, वैसे-वैसे गीत-संगीत का दौर परवान चढ़ते रहा. सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान न सिर्फ युवा कलाकारों ने, बल्कि छोटे-छोटे कलाकारों ने भी अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन कर लोगों को हैरान कर दिया. वहीं उदघोषक सुधीर पांडेय, विजया अग्रवाल तथा कौशल किशोर पाठक ने अपने शायराने अंदाज से दर्शक श्रोताओं को कार्यक्रम से बांधे रखा.

  • नहीं आये मंत्री व सांसद, महज औपचारिक बनकर रह गया मुंगेर महोत्सव

    मुंगेर : मुंगेर जिला स्थापना दिवस सह मुंगेर महोत्सव महज एक औपचारिकता बन कर रह गयी है. इस महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर राज्य के तीन मंत्री तथा दो सांसद को आमंत्रित किया गया था. किंतु न तो एक भी मंत्री यहां पहुंचे और न ही कोई सांसद ही समारोह में शामिल हुए. और तो और अधिकांश माननीय भी मंच पर नदारद रहे. जिससे मुंगेर महोत्सव का शुभारंभ फीका-फीका सा रह गया. हाल यह था कि मुख्य कार्यक्रम स्थल पर उद्घाटन समारोह के दौरान पंडाल में मुंगेर के आम नागरिकों की सहभागिता भी काफी कम थी.

  • मुंगेर : अपहृत किशोर की हत्या, कुएं से शव बरामद, दो गिरफ्तार

    मुंगेर : संग्रामपुर थाने के ददरीजाला गांव में एक 12 वर्षीय बालक को अगवा कर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने रविवार को अपहृत मदन मोहन सिंह के 12 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार का शव गांव के बहियार स्थित कुएं से बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने मृत बालक के रिश्तेदार राजीव कुमार उर्फ कट्टा व राजेश पासवान को गिरफ्तार किया है.

  • पति को पसंद नहीं करती थी पत्नी, फिर कुछ हुआ ऐसा, जानकर रह जायेंगे हैरान

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मय गांव में शुक्रवार को पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में इलाज के दौरान संदेहास्पद स्थिति में पति की मौत हो गयी. गंभीर हालत में उसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. हालांकि, परिजनों ने पुलिस को दिये अपने बयान में मृतक की पत्नी द्वारा ही जहर देकर मारने का आरोप लगाया है. वहीं, मृतक की पत्नी शनिवार की सुबह से ही घर से फरार है.

  • बरात लगने के दौरान भिड़े बराती और सराती, फिर कैसे पूरे हुए दूल्हा-दुल्हन के सात फेरे, ...पढ़ें

    मुंगेर : पुलिस सिर्फ अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने का ही काम नहीं करती है. बल्कि, दो घरों और दिलों को जोड़ने का भी काम करती है. कासिम बाजार थाने की पुलिस ने इसका बेहतरीन उदाहरण पेश किया. घटना की सूचना पर कासिम बाजार पुलिस मौके पर पहुंची ही नहीं, बल्कि बरातियों को खाना खिलाने से लेकर वर-वधु के सात फेरा लेने तक डटी रही.

  • मुंगेर : गोबर गैस प्लांट से एक पूर्णनिर्मित, 12 अर्द्धनिर्मित पिस्तौल बरामद, पांच गिरफ्तार

    मुंगेर : बिहार के नक्सल प्रभावित मुंगेर जिले के धरहरा थानाक्षेत्र स्थित एक गोबर गैस प्लांट से बुधवार को पुलिस ने एक पूर्णनिर्मित, 12 अर्द्धनिर्मित पिस्तौल तथा 15 कारतूस सहित हथियार बनाने के अन्य उपकरण बरामद करते हुए पांच लोगों को धर दबोचा. मुंगेर प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि इस सिलसिले में उक्त गोबर गैस प्लांट के मालिक गुलाब सिंह एवं गोपाल तथा हथियार कारीगर मोहम्मद राजू, फैयाज एवं मोहम्मद असलम को गिरफ्तार किया गया है.

  • मुंगेर : 29 दोनाली, दो राइफल व विदेशी रिवॉल्वर जब्त

    मुंगेर : डीआइजी मनु महराज की हथियार तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान में पुलिस ने 29 दोनाली बंदूक, 2 रेगुलर राइफल, 519 कारतूस एवं एक बेवलीस्कॉट का रिवॉल्वर जब्त किया है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार का उपकरण व अन्य समान भी बरामद किया गया है.

  • हार्डकोर नक्सली भीम ने किया आत्मसमर्पण

    मुंगेर : डीआइजी मनु महाराज द्वारा नक्सल क्षेत्र में चलाये जा रहे जागरूकता अभियान का नतीजा दिखने लगा है. बुधवार को उनके कार्यालय में पहुंच कर हार्डकोर नक्सली भीम यादव ने आत्मसमर्पण किया. वह लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र के कठौर गांव का रहने वाला है और लंबे समय से नक्सली संगठन से जुड़ कर नक्सलियों के लिए काम कर रहा था.

  • पीडब्ल्यूडी कर्मी के बंद घर से लाखों की चोरी, चोरों की करतूत हुई कैमरे में कैद

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बड़ी मिर्जापुर नारायण कॉलोनी में मंगलवार की रात चोरों ने बंद घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरों ने लाखों रुपये के जेवरात सहित अन्य सामान की चोरी कर ली.

  • अपराधी व नक्सली संगठन को मुंगेर से सप्लाई हो रहे हथियार व कारतूस

    मुंगेर : अवैध हथियार निर्माण व तस्करी के लिए मुंगेर जहां राष्ट्रीय फलक पर चर्चित रहा है और यहां सेना को आपूर्ति होने वाले एके-47 हथियार की भी बरामदगी हो चुकी है. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान मुंगेर के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज के नेतृत्व में गठित टीम ने छापेमारी कर शहर के मकससपुर में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया.

  • सफाईकर्मियों की हड़ताल से शहर में 200 टन कूड़ा हो चुका है जमा, फैल रही दुर्गंध

    मुंगेर : बिहार लोकल बॉडीज इंप्लाइज फेडरेशन व बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर निगम के सफाई कर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. जिसके कारण बुधवार को भी निगम कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगा रहा.

  • अमरेश ने खुद रची थी अपहरण की साजिश

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर निवासी अपहृत अमरेश कुमार को नयारामनगर थाना पुलिस ने बुधवार को भागलपुर से बरामद कर लिया. इसके साथ ही पुलिस ने अपहरण की साजिश का भी पर्दाफाश कर लिया है. पुलिस अमरेश से लगातार पूछताछ कर रही है. अपहृत अमरेश ने ही खुद के अपहरण की साजिश रची थी.

  • कुख्यात हथियार तस्कर फिजवा के घर के बदले पुलिस ने की दूसरे के घर की कुर्की

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी कुख्यात हथियार तस्कर मो. फिरोज उर्फ फिजवा के घर कुर्की की कार्रवाई के नाम पर मुंगेर पुलिस ने बुधवार को सिर्फ खानापूर्ति की गयी. फरार तस्कर की गिरफ्तारी नहीं होने पर न्यायालय से कुर्की वारंट निर्गत किया गया.

  • मुंगेर में 29 बंदूकें, दो राइफलें 519 कारतूस व रिवॉल्वर जब्त

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने छापेमारी कर 29 दोनाली बंदूक, दो रेगुलर राइफल, 519 कारतूस एवं 1 बेवलीस्कॉट का रिवॉल्वर बरामद किया है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार का उपकरण व अन्य समान भी जब्त किये गये हैं.

  • मुंगेर में हथियारों का जखीरा बरामद, युवा कांग्रेस नेता समेत चार कारोबारी गिरफ्तार

    मुंगेर : डीआईजी मनु महराज के नेतृत्व में हथियार तस्करों के खिलाफ चलाये गये विशेष अभियान में पुलिस ने 29 दोनाली बंदूक, दो राइफल, 519 जिंदा कारतूस और एक बेवलीस्कॉट का रिवॉल्वर बरामद किया है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार का उपकरण और अन्य समान जब्त किये है. पुलिस ने युवा कांग्रेस के मुंगेर विधानसभा अध्यक्ष यतींद्रनाथ सिंह भवानी समेत टीपू सुल्तान, आर्म्स डीलर मनोज शर्मा सहित चार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

  • बीआरएम कॉलेज की छात्रा ने दिया ईमानदारी व मानवता का परिचय

    मुंगेर : आज जहां लोग ईमानदारी और मानवता को भूलकर केवल अपने फायदे के बारे में सोचते हैं. वहीं मुंगेर विश्वविद्यालय के अंगीभूत बीआरएम कॉलेज की एक छात्रा ने ईमानदारी और मानवता का परिचय देकर मिसाल कायम की है. जिसे लेकर पूरे कॉलेज में छात्रा के इस कार्य की प्रशंसा हो रही है.

  • जला रहे प्लास्टिक कचरा, घुट रहा दम, स्थानीय लोगों का प्रदर्शन, कहा दें चहारदीवारी, गलाएं कचरा

    मुंगेर : बासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के चुरंबा मनसा नगर स्थित नगर निगम डंपिंग यार्ड लगातार वहां के स्थानीय लोगों की परेशानियों को बढ़ा रहा है. जिससे वहां के लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. नगर निगम द्वारा डंपिंग यार्ड में फेंके जाने वाले कचरे में शनिवार की देर रात असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगा दी गयी.

  • हवा में घुल रहा जहर, जागो निगम

    मुंगेर : मुंगेर को एक ऐसे शहर के रूप में जाना जाता है जो पूरे विश्व को योग का ज्ञान देकर निरोग काया का वरदान देता है. किंतु जल्द ही मुंगेर शहर को मौत बांटने वाले शहर के नाम से जाना जाने लगेगा. लापरवाह सिस्टम के कारण खुले में कचरा जलाये जाने से लगातार वायु प्रदूषण में बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण शहर से लेकर गांव तक की हवाओं में जहर घुल रहा है.

  • स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 23 जवानों ने किया रक्तदान

    मुंगेर : जमालपुर स्थित टीए कैंप में सोमवार को कमांडिंग ऑफिसर एसपी यादव की अध्यक्षता में स्व