• लंबी दूरी की ट्रेनों में 12 जुलाई तक नहीं मिलेगा कंफर्म टिकट

    बच्चों की स्कूल में गर्मी छुट्टी में दूसरे प्रदेश में जाकर मौज मस्ती करने के मंसूबे पर पानी फिर सकता है. बच्चों को बस से ही सफर करना होगा. बाहर जाने वालों के लिए हर साल की तरह इस बार भी टिकट के लिए गरमी में मारा मारी हो रही है. लंबी दूरी जाने वाली ट्रेन में सीटों के लिए महीनों पहले टिकट बुक हो चुकी है.

  • सूने पड़े घर का ताला तोड़ दो लाख की चोरी

    प्रखंड क्षेत्र के चहुटा गांव में अज्ञात चोरों ने बीते गुरुवार की रात सुनसान घर का ताला तोड़कर लगभग दो लाख मूल्य के सामान की चोरी कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. मिली जानकारी के अनुसार अवकाश प्राप्त स्वास्थ्य कर्मी शिवचंद्र चौधरी के घर का ताला तोड़कर बाइक सहित अन्य कीम

  • पल-पल की जानकारी लेने को उत्सुक रहे आमलोग

    लोकसभा चुनाव की गिनती आर के कॉलेज परिसर में चल रही थी. पर इसकी उत्सुकता और गरमाहट बाहर सड़कों पर दिख रहा था. कार्यकर्ता आर के कॉलेज में चल रहे मतगणना की रिजल्ट को लेकर विभिन्न दल के समर्थक बाहर खड़ा होकर अपने प्रत्याशी के वोट की जानकारी लेने में जुटे रहे.

  • अशोक ने 454106 मतों से दी बद्री पूर्वे को शिकस्त

    मधुबनी लोकसभा सीट के निवर्तमान सांसद व अपने पिता हुक्मदेव नारायण यादव के राजनीतिक क्षेत्र को बचाने में भाजपा के प्रत्याशी अशोक यादव न सिर्फ कामयाब रहे बल्कि इन्होंने अपने पिता को 2014 में मिले

  • युवा तो युवा, बच्चे-बूढ़े भी रंग गये मोदी के रंग में

    जैसे - जैसे मतगणना का काम आगे बढ़ रहा था लोगो मे उत्साह बढ़ता जा रहा था. उत्साह सिर्फ बड़े, बुजुर्ग में ही नहीं था, बल्कि छोटे छोटे बच्चे भी काफी उत्साहित थे. थाना मोर्ड़ पर लगभग एक दर्जन से ज्यादा बच्चे हाथ मे मोदी जिंदाबाद का पर्चा लेकर नारा लगा रहे थे.

  • हर जगह पुलिस की तैनाती

    मतगणना को लेकर सुबह से ही सभी चौक पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. मतगणना केंद्र के अलावे शहर के 47 जगहों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था. किसी भी लोगों को वा

  • ऐतिहासिक जीत के लिए जनता को बहुत बधाई: विनोद

    एनडीए के एतिहासिक जीत पर बधाई देने वालों का तांता लगा है. प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए पूर्व विधान पार्षद एवं लोजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह ने देश एवं बिहार के तमाम सम्मानित मतदाताओं एवं लोक जनतांत्रिक गठबंधन

  • सुबह आठ बजे से होगी मतगणना

    मधुबनी लोक सभा एवं झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के लिए हुए चुनाव की मतगणना 23 मई को आरके कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर होगी. गतगणना में सुरक्षा को लेकर जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने संयुक्तादेश निकाला है. त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में मतगणना करायी जायेगी.

  • मतगणना के दौरान चाक चौबंद रहेगी सुरक्षा

    आसन्न लोक सभा आम चुनाव 2019 का मतगणना की तिथि 23 मई पूर्व से चुनाव आयेग द्वारा निर्धारित है. जिला के दो लोक सभा क्षेत्र मधुबनी व झंझारपुर क्षेत्र में हुए मतदान का ईवीएम आरके कॉलेज स्थित बज्रगृह में रखा हुआ है.

  • 47 स्थानों पर रहेगी जवानों की तैनाती

    एसडीओ द्वारा दिए गए प्रस्ताव में हरलाखी विधान सभा, बेनीपट्टी विधान सभा, खजौली विधान सभा, बाबूबरही विधान सभा, बिस्फी विधान सभा, मधुबनी विधान सभा,राजनगर विधान सभा, झंझारपुर विधान सभा, लौकहा विधान सभा, जाले विधान सभा, केवटी विधान सभा मतगणना हॉल के सामने विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ पुलिस अधि

  • जीत की उम्मीद में बनने लगा लड्डू

    मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के संभावित जीत को लेकर पार्टी कार्यकर्ता आश्वस्त लग रहे हैं. महिला कॉलेज रोड स्थित बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को दो क्विंटल लड्डू बनबाये गये. इस

  • नहीं मिल रहा है पानी, औने पौने दाम में बेच दिये मवेशी

    राजनगर (मधुबनी) : मधुबनी जिले में जल संकट गहरा गया है. शहर से लेकर गांवों तक के लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. लोग पीने के लिए का इंतजाम तो कर ले रहे हैं, लेकिन मवेशियों को नहाने व पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा. इसी कारण राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी गांव के तीन किसानों ने अपने मवेशी औने-पौने दाम पर बेच दिये.

  • पानी नहीं जुटा सके, तो औने-पौने दाम में बेच दिया मवेशी

    मधुबनी जिले में जल संकट की समस्या गंभीर होती जा रही है. शहर से लेकर गांवों तक के लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. लोग पीने के लिए कहीं से पानी का इंतजाम कर भी ले रहे, तो मवेशियों को नहाने व पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा. यही कारण है कि राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी गांव के तीन किसान अपने मवेशी औने-पौने दाम पर बेचने को मजबूर हुए हैं.

  • बासोपट्टी में हाईटेंशन तार गिरने से मवेशी की मौत

    थाना क्षेत्र के वीरपुर पंचायत के जसो गांव में मंगलवार को जर्जर विद्युत तार गिरने से एक मवेशी की मौत हो गयी. जसो गांव निवासी रामचन्द्र महतो का गाय बिजली तार की चपेट में आ गयी.

  • मारपीट मामले में पांच दोषी, जुर्माना

    राजनगर थाना क्षेत्र में 14 अप्रैल 2008 को राम बहादुर यादव के साथ मारपीट करने के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय नवीन कुमार चौधरी के न्यायालय में सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के बहस सुनने के बाद आरोपी राजनगर थाना क्षेत्र के चौधराना निवासी अजय यादव, अरूण यादव, जलदेव यादव, सु

  • चापाकल की मरम्मत के लिए डीएम को सौंपी रिपोर्ट पर उठा सवाल

    पानी की समस्या को लेकर जिलाधिकारी के सामने नप के अधिकारी गलत रिपोर्ट पेश कर रहे हैं. रविवार को जिलाधिकारी के सामने शहर के जिन 40 चापाकलों को ठीक करने का रिपोर्ट सौंप कर नप ने वाहवाही लूटी है, दरअसल उस रिपोर्ट पर ही सवालिया निशान है.

  • समरसेबुल से सूख रहे चापाकल

    नप की उदासीन रवैया कहे या विभाग की शिथिलता कि बिना आदेश के ही शहर में बीते दो साल में तीन सौ से अधिक समरसेबुल पंप लग गया. ये सारे समरसेबुल पंप नप के बिना आदेश के लगाये जा रहे हैं. पर नप ने आज तक किसी के उपर कोइ कार्रवाइ नही किया. नप के अधिकारी खुद मानते हैं कि यह गलत है

  • महिला उत्पीड़न की घटनाओं में वृद्धि चिंताजनक

    अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति अंचल कमेटी फुलपरास-घोघरडीहा का संयुक्त सम्मेलन सोमवार को बेलहा बथनाहा के जीरो प्वांट पर आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता अंजू कुमारी, खखरी देवी, कारी देवी ने संयुक्त रूप से की. कार्यक्रम का संचालन बबीता राय ने की.

  • थर्माकोल की थाली का बढ़ा प्रचलन

    बीते कुछ साल पहले तक गांव घरों में शादी-विवाह या अन्य अवसरों पर होने वाले भोज, बराती के खाना में केला पत्ता का उपयोग हुआ करता था. गांव घर में किसानों के बगीचे, घर के पीछे से ही लोगों को यह आसानी से मिल जाया करता था.

  • जहां पानी की है परेशानी, वहां टैंकर से पहुंचाएं: डीएम

    शहर में पनी की किल्लत से लोगों को निजात दिलाने के दिशा में अब जिलाधिकारी ने पहल शुरू कर दिया है. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार की देर शाम को शहर के विभिन्न वार्डो में जल संकट की स्थिति उत्पन्न होने के कारण निरीक्षण किया. उन्होंने शहर में पानी की समस्या से निजात पाने के लिये कई प्रकार के आदेश दिये.

  • कचरा पेटी उठाने के लिए हाइवा की हुई खरीद, पर लोहा की कचरा पेटी ही नहीं

    नप का कार्यशैली भी अजिब है. जिस मशीन पर लाखों रुपये खर्च किये गये उसका उपयोग नहीं किया जा रहा. और शहर की जनता बाजार में पैसे खर्च कर गंदगी उठवाने को मजबूर हैं. नगर परिषद द्वारा नागरिक सुविधाओं के लिए खरीदे गए उपकरण दम तोड़ रही है. जिससे सफाई से लेकर अन्य कार्य कार्य बाधित हो रहा है.

  • बाइक लूट कांड के दो आरोपित गिरफ्तार

    दो अलग अलग थाना क्षेत्र में हुए बाइक लूट कांड के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने बताया कि झंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरागंज के पास एक मई की रात थाना क्षेत्र के खरौआ गांव के उमेश कुमार यादव के साथ बाइक लूट की घटना हुई थी.

  • बाइक लूट कांड के दो आरोपित गिरफ्तार

    दो अलग अलग थाना क्षेत्र में हुए बाइक लूट कांड के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने बताया कि झंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरागंज के पास एक मई की रात थाना क्षेत्र के खरौआ गांव के उमेश कुमार यादव के साथ बाइक लूट की घटना हुई थी. लूट कांड में संलिप्त अपराध कर्मी मुकेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

  • 26 घंटे तक जीवन मौत से जूझती रही सर्पदंश की शिकार महिला

    पंडौल थाना क्षेत्र के ककना गांव के किरण देवी 26 घंटे तक जीवन व मौत के बीच संघर्ष करती रही और अंत में जिंदगी वापस लौटी. ककना गांव के हरिश्चंद्र झा की 48 वर्षीय पत्नी किरण देवी को बुधवार शाम को एक विषैले सांप ने डस लिया. वे शाम को लगभग साढे छह बजे आंगन में चापाकल पर पानी लेने गयी.

  • जख्मी युवक का इलाज नहीं होने पर पीएचसी में हंगामा

    गोली लगने से घायल युवक का इलाज नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने पंडौल पीएचसी परिसर में गुरुवार को जमकर हंगामा किया़ जिसके कारण पीएचसी में घंटो अफरातफरी की स्थिति बनी रही. विदित हो दरभंगा जिले के सागरपुर गांव के राहुल कुमार सिंह मनीगाछी बाजार में व्यवसाय करता है.

  • ढाई साल में 52 लोग हुए साइबर ठगी के शिकार

    एक के बाद एक साइबर अपराध का मामला सामने आ रहा है. सोशल मीडिया और फर्जी कॉल पर ठगी का शिकार हो रहे हैं. हालांकि जिले के पुलिस व बैंक कर्मी लगातार लोगों को जागरूक कर रही है. बावजूद लोग साइबर अपराध के जाल में फंसते जा रहे हैं. दर्जनों लोग इसका शिकार हो चुके हैं.

  • शॉर्ट सर्किट से तीन दुकानों में आग, आठ लाख की क्षति

    थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के समीप तीन दुकान में अचानक आग लग गई़ जिसमें लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी. घटना बुधवार की रात की है़ जानकारी अनुसार बिजली के शॉर्ट सर्किट से निकले चिंगारी से आग लगी है़ जबतक लोग समझ पाते तीन दुकान जलकर राख हो गया.

  • सर्पदंश से युवक की मौत

    प्रखंड के सांगी पंचायत अंतर्गत थरबिटिया गांव में सर्पदंश से एक युवक की मौत हो गई. थरबिटिया निवासी हरखु राम के चौदह वर्षीय पुत्र गणेश कुमार गुरुवार

  • पेड़ से लटके िमली युवक की लाश

    थाना क्षेत्र के जंघैला गांव स्थित आम के बगीचे में एक पेड़ से लटके 20 वर्षीय युवक का शव को देख क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. बुधवार की सुबह जब ग्रामीण शौच के लिए बगीचे तरफ निकले पेड़ से युवक का शव को लटकते देखा. ग्रामीणों से सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार एवं सुभाष चंद्र सदल ब

  • स्वर्ण व्यवसायी से लूट मामले में लाइनर चढ़ा पुलिस के हत्थे

    स्थानीय थाना के बंदोलवा गांव से बीते रविवार को स्वर्ण व्यवसायी से हुई लूट की घटना का पुलिस ने तीन दिन के अंदर खुलासा कर लिया है. इस मामले के ला

  • बीइओ की पहल पर खुला स्कूल का ताला

    प्रभात खबर में छपी खबर का असर दिखने लगा है. प्रभात खबर की 15 मई के अंक में छपी खबर का संज्ञान लेते हुए बीइओ कृष्ण कुमार महतो ने भगवतीपुर मध्य विद्यालय पहुंचकर स्कूल का ताला

  • हादसा टला, बाल-बाल बचे यात्री

    सकरी थाना क्षेत्र के एनएच 57 पर मुल्लाजी होटल के समीप एक बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया. मिली जानकारी के अनुसार एक दरभंगा से सहरसा की ओर जा रहा थी.

  • प्रेम-प्रसंग में विवाहिता ने खाया जहर, इलाज के दौरान हुई मौत

    थाना क्षेत्र के दाहापट्टी गांव में प्रेम प्रसंग में नवविवाहिता की जहर खाने से मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि नवविवाहिता ने प्रेमी के उकसाने पर जहर खाया था. इस घटना के बाद से कथित प्रेमी फरार है. इस संबंध में मृतका के पिता ने थाना क्षेत्र के दाहापट्टी निवासी प्रेमी राजा दास सहित तीन लोगों प

  • हत्या मामले में एक को आजीवन कैद की सजा

    भेजा थाना क्षेत्र में करीब 25 वर्ष पूर्व हुए राम गुलाम साह के हत्या मामले में त्वरित न्यायालय प्रथम विनय कुमार सिंह के न्यायालय में मंगलवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्ष की ओर से बहस के बाद भेजा थाना क्षेत्र के आरोपी योगेंद्र शर्मा का दफा 302 भादवि में आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • सड़क दुर्घटना में अज्ञात महिला की मौत

    साहरघाट-दरभंगा स्टेट हाइवे के उतरा बैंगरा के निकट सड़क दुर्घटना में एक अज्ञात अधेड़ महिला की मौत हो गई. मृत महिला की पहचान नहीं हो सकी है. जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम अज्ञात वाहन से उक्त महिला को ठोकर लग गई. इसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस महिला को निजी अस्पताल में प्राथमिक इलाज के लिये भर्ती कराया

  • मधुबनी में दुल्हन ने दिखाया साहस, शराब के नशे में दूल्हे को झूमता देख लड़की ने किया शादी से इनकार

    रामपट्टी (मधुबनी) : मधुबनी जिले के राजनगर थाने के रघुवीरचक उत्तरी गांव में दूल्हे को शराब के नशे में देख कर दुल्हन ने शादी से इन्कार कर दिया. दूल्हे को जयमाला के लिए वाहन से उतार कर स्टेज पर चढ़ाया गया तो वह नशे में झूम रहा था.

  • शराबी दूल्हे को देख लड़की ने किया शादी से इंकार

    राजनगर थाना क्षेत्र के रघुवीरचक उत्तरी गांव में दूल्हे को शराब के नशे में देख दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. दूल्हा को जयमाला के लिए वाहन से उतार के स्टेज पर चढ़ाया गया तो वह नशे में झूम रहा था. यह देखकर कर लड़की शादी नहीं करने का निर्णय लिया.

  • 30 साल का टूटा रिकार्ड, जलस्तर सामान्य से 30 फुट नीचे

    शहर मे दिन व दिन पानी की स्थिति खराब होती जा रही है. पानी के लिये हाहाकार मच रहा है. आलम यह है कि शहर में जलस्तर सामान्य से 30 फुट से ज्यादा नीचा चला गया है.

  • सीएसपी संचालक को चाकू मार एक लाख लूटे

    अपराधियों ने इलाहाबाद बैंक के सीएसपी संचालक सीतारामण झा से सोमवार को दिन दहाड़े चाकू से घायल कर एक लाख रुपये लूट लिया. इस आपराधिक घटना में तीन अपराधी शामिल थे. विरोध करने पर सीएसपी संचालक एवं उसके सहयोगी लीला मंडल को चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

  • पिस्टल दिखा अपराधियों ने व्यवसायी से लूटे डेढ़ लाख रुपये के जेवरात

    स्थानीय थाना के बंदरवा गाछी व बंडोलवा गांव के बीच बीते रविवार की देर शाम पहले से घात लगाये अपराधियों ने पिस्टल के बल पर एक स्वर्ण व्यवसायी से बाइक की डिक्की में रखे 3 किलोग्राम चांदी व 15 ग्राम के सोने के जेबरात सहित बाइक भी लूट लिया.

  • पेयजल के लिए मचा हाहाकार प्याऊ से पानी का वितरण शुरू

    नगर परिषद शहर में पेयजल संकट से निपटने की कवायद शुरू कर दी है. इसके लिए टास्क फोर्स का गठन कर लिया गया. सीटी मैनेजर नीरज कुमार झा के नेतृत्व में टास्क फोर्स काम करना शुरू कर दिया है. गौरतलब हो कि पेयजल के लिए शहर में हाहाकार मची हुई है. वाटर लेवल 30 फुट नीचे चला गया है. चापा

  • मारपीट का मामला दर्ज

    खिरहर थाना क्षेत्र के पहरा गांव निवासी शुभकला देवी ने डायन कह मारपीट करने के आरोप में अपने पड़ोसी विशेश्वर पासवान, विश्वनाथ पासवान, भुल्ला पासवान, आशा देवी व सुधीरा देवी पर मामला दर्ज करायी है.

  • एनएच-57 पर अज्ञात मृतक की हुई पहचान

    बीते शनिवार की रात एनएच 57 पर अज्ञात वाहन की ठोकर से मृत युवक की पहचान हो गई है. मृत युवक नगर पंचायत के वार्ड 5 के कन्हौली निवासी सुरेश मल्लिक है.

  • फ्यूज जोड़ने के दौरान करंट लगने से मिस्त्री की मौत

    मधेपुर थाना क्षेत्र के पचही गांव में ट्रांसफॉर्मर में फ्यूज जोड़ने के क्रम में बिजली करंट लगने से एक 50 वर्षीय प्राइवेट बिजली मिस्त्री की मौत हो गयी़ घटना शुक्रवार की देर शाम की है. मृत बिजली मिस्त्री पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के मानिकचक थाना क्षेत्र के नुरपुर नातून टोला गांव का रहने वाला था.

  • मृत मवेशियों को दूर फेंकने के नाम पर हर माह दो लाख हो रहे खर्च

    नप में कमाई का कई जरिया है कचरा, होल्डिंग टैक्स, सड़क, पानी के साथ साथ अब मरे हुए मवेशी के नाम पर भी कमाई किये जाने की बातें सामने आ रही है. औसतन करीब डेढ़ से दो लाख रुपये का खर्च हर माह मरे हुए मवेशी के नाम पर हो रहा है. पर इस खर्च के बाद भी जब मवेशी की मौत होती है तो वह शहर में ही सड़क किनारे फेंक दिया जाता है.

  • तीन गुना बढ़ी डिब्बा बंद पानी की खपत

    शहर में चापाकल सूख गये हैं, तालाब में पानी नहीं है. लोग डिब्बा बंद पानी मंगाना शुरू किया पर खपत इतनी अधिक हो गयी है कि मांग के अनुसार डिब्बा बंद पानी की भी आपूर्ति नहीं हो पा रही है. इससे जुड़े कारोबारी अब लोगों के मांग करने पर आपूर्ति करने से हाथ खड़ा कर रहे हैं. द

  • डेढ़ लाख में अब्दुल हन्नान की हत्या की दी गयी थी सुपारी

    बाबूबरही थाना क्षेत्र के बरैल चौक पर 13 अप्रैल 2019 की शाम हुए ठेकेदार अब्दुल हन्नान उर्फ राजू के हत्या मामले में हत्या करने वाला मुख्य शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में प्रयुक्त बाइक भी बरामद हो गयी है. उक्त जानकारी सदर डीएसपी कामनी बाला ने प्रेसवार्ता में दी है. डीए

  • उत्तर बिहार में 13-14 तक आंधी-पानी की संभावना

    अगले 72 घंटे के बाद मौसम का मिजाज बदल सकता है. आगामी 13-14 मई के आसपास उत्तर बिहार में आंधी-पानी की संभावना बन रही है. यह कहना है डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय पूसा स्थित मौसम विभाग का है. आगामी 15 मई तक के लिए जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि उत्त

  • 40 पर पहुंचा पारा, घर से निकलने में परेशानी

    कड़ी धूप व बढ़ी तपिश से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. लोगों का घर से निकला मुश्किल हो गया है. बावजूद लोग जरूरी काaम से घर से निकलने को मजबूर हैं. अप्रैल माह से ही पारा 40 पर पहुंच गया है. मई माह में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा समस्या स्कूल जाने वा

  • कहीं खाना नहीं बनने, तो कहीं खाना खिलाते ही हो जाती है छुट्टी

    शहर के बीएन झा कॉलोनी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के पड़ताल में जो तथ्य सामने आया वह चौंकाने वाला है. शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है. गुरुवार को समय 10.40 बजे हैं, बच्चों को 10.30 में ही छुट्टी दे दी गयी. रसोइया के यहां किसी के निधन होने के कारण मध्याह्न भोजन भी नहीं बना.

  • सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से शिक्षकों में मायूसी

    नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने निरस्त कर शिक्षकों की आशा पर पानी फेर दिया है. हाईकोर्ट में समान कार्य के बदले समान वेतन की मांग को शिक्षकों के हित में फैसला आने के बाद राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी. जिसमें राज्य सरकार के पक्ष में फै

  • सरकारी अनाज लदे सात ट्रक गायब, शाम में बरामद

    घोघरडीहा एसएफसी गोदाम से बुधवार को ट्रक पर लोड कर जिले के तीन अलग अलग गोदाम में जमा करने के लिये सात ट्रक अनाज ट्रक सहित गायब हो गया. इस बात की जानकारी उस समय हुई जब निर्धारित गोदाम पर अनाज लदा ट्रक नहीं पहुंचा. विभागीय अधिकारी बताते हैं कि गुरुवार के दिन

  • तालाब पर घर बनाने से रोका तो चौकीदार को जमकर पीटा

    थाना क्षेत्र के जगतपुर-मिठौली में सड़क निर्माण कंपनी द्वारा सड़क निर्माण के लिये जमीन को अतिक्रमण मुक्त किये जाने से आक्रोशित लोगों ने पंचायत के मुखिया के जमीन पर घर बनाने की कोशिश की. जब मुखिया के लोगों द्वारा इसका विरोध किया गया तो लोगों ने हंगामा किया, सड़क जाम किया व समझाने पहुंचे चौकीदार को पीटा.

  • ससुराल आये दामाद को टेंगारी से किया जख्मी

    खिरहर थाना क्षेत्र के हिसार गांव में अपने ससुराल आए बिस्फी थाना क्षेत्र के बहपुरा गांव निवासी छोटे साह ने ससुर उचित साह के पड़ोसी नुनू साह ,शिवन साह व ममता देवी पर मारपीट कर जख्मी कर देने के आरोप में मामला दर्ज करवाया है.

  • हत्या मामले में चार को आजीवन कैद

    मधवापुर थाना क्षेत्र में करीब 2 वर्ष पूर्व हुई चर्चित भूने पासवान हत्याकांड मामले को लेकर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम ओम सागर के न्यायालय में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद आरोपी मधवापुर थाना क्षेत्र के सुजातपुर निवासी उमेश पासवान, विकाउ

  • ट्रेनों के लेट से पहुंचने से यात्रियों की परेशानी

    गर्मी में लंबी दूरी के गाड़ियों का विलंब परिचालन से यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है. स्टेशन पर पहुंचने वाली अिधकतर ट्रेन अपने निर्धारित समय से घंटों लेट चल रही है. जिस क्रम में अमृतसर जयनगर सरयू यमुना एक्सप्रेस मंगलवार को तय समय रात्रि 11.40 से 9.30 घंटा विलंब से पहुंची. विलंब परिचालन के कारण जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस बुधवार को तय समय सुबह 7.57 से 7.30 घंटा विलंब से खुली.

  • बैंक का चेक स्कैनर खराब उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ी

    एसबीआई एडीबी के स्कैनर के खराबी के कारण चेक क्लीयरिंग नहीं हो रहा है. पिछले 24 अप्रैल से स्कैनर खराब है. जिसके कारण दर्जनों उपभोक्ता का चेक बैंक में रखा है. ग्राहक बैंक का चक्कर लगा रहे हैं. बैंक अधिकारी ग्राहकों को माकूल जवाब नहीं दे रहे है. ऐसे में ग्राहकों के काम बाधित हो रहा है.

  • मारपीट में चार घायल

    थाना क्षेत्र के बड़की टोल मुरहद्दी गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जम के मारपीट हुई. दोनों गुट से कुल चार लोग बुरी तरह जख्मी हुए हैं. घायल का इलाज बाबूबरही सीएचसी में किया गया. इधर, थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों पक्ष के कुल 4 लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया.

  • 24 साल पहले हुई अवैध नियुक्ति 24 कर्मी अब तक उठा रहे वेतन

    वर्ष 1990-95 के दौर में तत्कालीन सिविल सर्जन डॉ इरकुश टोप्पो द्वारा स्वास्थ्य विभाग में तृतीय व चतुर्थ वर्ग के 47 कर्मी की नियुक्ति मामले की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. लोकायुक्त की सुनवाई में 47 कर्मियों में से 24 कर्मियों की नियुक्ति जांच के बाद अवैध पायी गयी है. जबकि 6 कर्मियों की नियुक्ति में अनियमितता पायी गयी है.

  • रमजान का माह शुरू, रोजेदारों ने रखा रोजा

    मुसलमान समुदाय का पाक महीना रमजान मंगलवार से शुरू हुआ. सोमवार की शाम चांद के दीदार के बाद मंगलवार को मुसलमानों ने रोजा रखा. रोजा में रोजेदार भुखा प्यासा रहकर शाम में इफ्तार कर रोजा तोड़ते है. इसमें बच्चे, बुढे, जवान, महिला पुरुष सभी एक माह तक रोजा रखते हैं.

  • पारा 41 पर, गर्मी से झुलस रहे हैं लोग

    तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. धूप से लोग बेचैन हो रहे है. हर तरफ लोग धूप व गरमी से बचने के लिये लोग लगे हैं. सबसे खराब स्थिति स्कूली बच्चों का हो रहा है. तेज धूप के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है. दोपहर में लोग घर से निकलने से परहेज कर रहे हैं. मौसम विभाग ने इस प्रकार के तापमान और कुछ दिनों तक रहने की संभावना जतायी है.

  • ट्रक की ठोकर से युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के एसएच 51 पर स्थित पेट्रोल पंप के नजदीक बालू लदे एक ट्रक ने मंगलवार को बाइक सवार को कुचल दिया. जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान लदनियां थाना क्षेत्र के परोरियाही गांव के संतोष कुमार मंडल के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार मृतक अपनी भतीजी के साथ बाजार में सामान की खरीदारी करने आया था.

  • दुर्घटना में दो लोग घायल

    मंगलवार की सुबह जिला अतिथि गृह के नजदीक टेंपो व साइकिल के टक्कर में साइकिल चालक छत्री कुमार घायल हो गया वही टेंपो में बैठी एक वृद्ध महिला को चोट लगने से उसके नाक से खून गिरने लगा.

  • पीएचसी बिहनगर का नहीं खुलता है ताला

    प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिहनगर में बुनियादी सुविधाओं की कमी है. अस्पताल में प्रसव कराने को आने वाली गर्भवती माताओं को परेशानी झेलनी पड़ती है. अस्पताल में प्रसव कक्ष तक नहीं है. कर्मियों की कमी के कारण अस्पताल का ताला तक नहीं खुलता है.

  • मधुबनी : दिव्यांग बहन को टोकरी में बिठा कर साइकिल से बूथ तक लाया बड़ा भाई

    मधुबनी : तबीला खातून बचपन से ही दिव्यांग हैं. इन्हें पोलियो ने लाचार कर दिया है. दोनों पांव खराब हो चुके हैं. हर काम के लिए दूसरे का ही सहारा लेना पड़ता है. सोमवार को चुनाव था. अगल-बगल के लोगों को मतदान के लिए जाते देखा, तो खुद को रोक नहीं सकी. इन्हें भी मतदान करने का मन हुआ. पर इसके लिए किसी का सहारा चाहिए था.

  • चिलचिलाती धूप में वोटों की जमकर 'बारिश'

    डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा है कि पांचवे चरण में सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्वक लोकसभा का चुनाव संपन्न हो गया. कुल 55. 55 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह साल 2014 की तुलना में कुल 2.68 फीसदी अधिक रहा. उमस भरी गर्मी व तेज धूप में बूथों पर वोटों की बारिश हुई.

  • फूल से महिला वोटरों का हुआ स्वागत

    लोक सभा क्षेत्र के मधुबनी विधान सभा क्षेत्र में पांचवें चरण शांतिपूर्ण रहा. चिलचिलाती धूम में मतदाताओं का वोट डालने का उत्साह था. पुरुष की अपेक्षा महिला मतदाताओं की संख्या अधिक देखी गयी. सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाता कतार में लगना शुरू कर दिये थे.

  • अंगुली में स्याही नहीं, तो नहीं मिलेगा खाना

    सोमवार का दिन. सुबह से ही सूर्यदेव अपनी तेज धूप से दिन भर लोगों को झुलसा देने को तैयार थे. इस साल का सबसे गरम दिन. तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस. पर क्या मजाल कि इस चिलचिलाती धूप से मतदाता पीछे हट जायें. हर काम को छोड़कर मतदान किया. इस पर्व के उत्साह का हर ओर सकारात्मक पहल दिखा. कहीं से भी किसी प्रकार की मारपीट, हंगामा या अन्य घटना की कहीं कोइ सूचना नहीं है.

  • शोर थमा, चुनाव कल

    आगामी 6 मई को होने वाले मधुबनी लोकसभा चुनाव का प्रचार शनिवार की शाम पांच बजे समाप्त हो गयी. मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. मधुबनी जिला के चार विधान सभा

  • इवीएम डिस्पैच काउंटर का निरीक्षण

    डीएम शीर्षत कपिल अशोक द्वारा शनिवार को वाट्सन उच्च विद्यालय परिसर में बनाये जा रहे ईवीएम डिस्पैच हेतु प्रत्येक विधानसभावार बनाये जा रहे पांच काउंटरों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया. इसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिका

  • सुबह से मतदान समाप्त होने तक बूथ पर मौजूद रहेंगे जवान

    लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक केआरबीएचएन चक्रवर्ती की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभागार में केन्द्रीय बलों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, पुलिस अधीक्षक, सत्यप्रकाश अपर समाहर्त्ता दुर्गानंद झा, उप-विकास आयुक्त अजय कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी,मुकेश रंजन समेत केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के कमांडेंट एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • राजद समाज को जोड़ने व भाजपा तोड़ने का काम करती है : तेजस्वी

    नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद समाज को जोड़ने का काम करता है अौर भाजपा सांप्रदायिक पार्टी है. वह समाज को तोड़ने का काम करती है. ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए अपना एक-एक वोट महागठबंधन के प्रत्याशी को दें. लालूजी जब तक बाहर थे, तब तक देश में दंगा फसाद करवाने वालों को जगह नहीं मिलती थी.

  • ऑटो ने मारी टक्कर, 10 यात्री घायल

    सड़क किनारे खड़ी ट्रक व ऑटो की टक्कर ऑटो में सवार तीन महिला सहित 10 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. दुर्घटना में सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में किया गया. गंभीर रूप से घायल कारक पट्टी निवासी जगदीश कारक के 30 वर्षीय पुत्र वृकेश कारक को सघन चिकित्सा के लिए चिकित्सक डा. कुणाल कौशल ने डीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • पांचवें चरण के चुनाव को ले प्रशासनिक तैयारी पूरी

    सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर शिव कुमार पंडित ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर प्रखंड मुख्यालय का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने बीडीओ अरुणा कुमारी चौधरी एवं सीओ शशिभूषण प्रसाद सिंह को विधि व्यवस्था कायम रखने सहित कई आवश्यक निर्देश दिया. वहीं सेक्टर म

  • नक्सली हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झंझारपुर नगर इकाई द्वारा महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी. एवीभीपी से जुड़े छात्रों ने कैंडल निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • मधुबनी : हम छेड़ेंगे नहीं, जो छेड़ेगा उसे छोड़ेंगे नहीं : राजनाथ

    सारण/वैशाली/मधुबनी : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सारण के तरैया, वैशाली के महनार व मधुबनी में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हम राष्ट्र को धनवान भारत के साथ-साथ बलवान भी बनाना चाहते हैं. भारत पहले की तरह कमजोर नहीं है, बल्कि हर नापाक हरकत का जवाब देना जानता है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म मामले में 10 वर्ष सश्रम कारावास

    अरेर थाना क्षेत्र में एक शिक्षक द्वारा ट्यूशन पढ़ने आयी एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले को लेकर प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश (पोस्को) मो. इशरत उल्लाह के न्यायालय में गुरुवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद आरोपी अरेर थाना क्षेत्र के डुमरा निवासी अनिल कुमार साह

  • दो सड़क हादसों में चार युवकों की मौत

    बेनीपट्टी और अरेर थाना क्षेत्र में दो जगह अलग-अलग स्थान पर हुए सड़क हादसे में चार युवक की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना बेनीपट्टी मुख्यालय के विद्यापति चौक के पास बुधवार देर रात की है. जहां अनियंत्रित एक बाइक सवार विद्यापति स्मारक से टकरा गया. जिससे उसकी बाइक के परखच्चे उड़ गये.

  • दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज

    भेजा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ कथित दुष्कर्म कर दुष्कर्मी के परिजनों द्वारा पीड़िता के साथ मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है. घटना को लेकर अस्पताल में पीड़िता द्वारा दिये फर्द बयान पर भेजा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी के अनुसार घटना 29 अप्रैल की बतायी गयी है.

  • देश का पहला चुनाव, जब महंगाई, बिजली नहीं बना मुद्दा : सुशील मोदी, कहा- मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना कूटनीतिक जीत

    मधुबनी : जिले के हरलाखी के नंदलाल उच्च विद्यालय गंगौर के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश का यह पहला लोकसभा चुनाव हो रहा है, जहां विपक्ष के लोग मंहगाई को मुद्दा नहीं बना रहे हैं. ना ही सड़क-बिजली और सुरक्षा की बात करते हैं. क्योंकि, देश मे नरेंद्र मोदी की सरकार ने इन सभी क्षेत्रों में काम किया है. इसी कारण विपक्ष जनता के सामने इस बातों को उठाने से डरती है.

  • मधुबनी लोकसभा क्षेत्र : कांग्रेस के बागी उम्मीदवार शकील अहमद को समर्थन देगा भाकपा

    पटना : मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के बागी उम्मीदवार शकील अहमद को अब समर्थन मिला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) का. भाकपा ने इसकी घोषणा की है.

  • जनता खामोश, उम्मीदवार बहा रहे हैं पसीना, भाजपा के अशोक यादव और वीआइपी के बद्री कुमार पूर्वे हैं मैदान में

    मधुबनी : मिथिलांचल की हाॅट सीट मधुबनी में चुनावी माहौल दिलचस्प मोड़ पर है. यहां दोनों गठबंधनों के उम्मीदवार नये हैं. भाजपा ने मौजूदा सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे अशोक यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं महागठबंधन में यह सीट वीआइपी को मिली है. वीआइपी ने बद्री पूर्वे को मैदान में उतारा है.

  • मधुबनी लोकसभा क्षेत्र : विकास पर भारी पड़ रहा नेताओं का हिंदू-मुस्लिम बयान

    मधुबनी (बिहार) : ''''हिंदू-मुस्लिम करने से विकास कार्य दब जाते हैं और जब काम किया है तो डरना क्या?'''' यह टिप्पणी भवानीनगर के 80 वर्षीय बुजुर्ग सलामत हुसैन और अहमदा गांव के युवा अमित कुमार राम की ही ,नहीं बल्कि केवटी, विस्फी से लेकर मधुबनी के एक बड़े वर्ग की है. इनका कहना है कि सड़क, बिजली और शिक्षा सुधार के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है और ऐसे में नेताओं को हिंदू-मुस्लिम संबंधी बयानों से बचना चाहिए.

  • मधुबनी :देश को गुमराह कर फिर सत्ता पाना चाहते हैं मोदी : मुकेश

    साहरघाट (मधुबनी) : केंद्र की मोदी सरकार झूठ व जुमले की बुनियाद पर टिकी है. भाजपा एवं एनडीए की कथनी व करनी में काफी फर्क है. यह गरीब व समाज विरोधी सरकार है. विकास के झूठे वादे कर देश को गुमराह कर मोदी पुनः सत्ता पर काबिज होना चाहते हैं.

  • तापमान बढ़ते ही 350 फुट पर भी नहीं मिल रहा लेयर

    पानी की किल्लत से पूरा शहर जूझ रहा है. कहीं यह परेशानी अधिक है तो कहीं कम. पर कमोवेश हर वार्ड में पानी की परेशानी हो रही है. जैसे जैसे तापमान में बढ़ोतरी हो रही है, वैसे वैसे पानी देने वाले चापाकलों की संख्या भी कम होती जा रही है. इस पर समरसेबुल पंप आम लोगों के लिए अभिशाप बनता जा रहा है.

  • दुष्कर्म मामले में आरोपित को आजीवन कारावास की सजा

    अरेड़ थाना क्षेत्र में करीब ढाई वर्ष पूर्व 14 वर्षीय नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म मामले में प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) मो. इशरत उल्लाह के न्यायालय में सोमवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अरेर थाना क्षेत्र के चंपा निवासी राजू यादव को दफा 76 भादवि में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • दरभंगा में चुनाव को लेकर नहीं चले वाहन, परेशानी

    दरभंगा में हो रहे लोकसभा चुनाव का असर जिले के यातायात व्यवस्था पर सीधे तौर पर दिखा. खासकर दरभंगा से मधुबनी आने वाली बसों को लेकर लोग परेशान रहे. जो परदेसी दरभंगा तक की ट्रेन का टिकट ले लिया था उनको दरभंगा से मधुबनी आने में फजीहत का सामना करना पड़ा.

  • 48 लाख खर्च, पर ठहरने का इंतजाम नहीं

    शहर में गरीबों, मजदूरों व रिक्शा चालक के लिए ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं हैं. यदि गरीब किसी काम से शहर आये हैं तो रात बिताना मुश्किल हो जाता है. इनके ठहरने के लिए कोई आश्रय स्थल नहीं हैं. इनके पास इतना पैसा भी नहीं होता है कि यह किसी होटल में ठहर सकें. जाड़ा, गर्मी हो या बरसात इन्हें फुटपाथ पर ही खुले आसमान के नीचे सोना पड़ता है. ऐसे में इनकी स्थिति कष्टदायक हो जाती है. दरअसल, सरकार ने नगर परिषद क्षेत्र में आश्रय स्थल

  • एक माह से भर्ती प्रसूता को नहीं मिल रहा पथ्य आहार

    पथ्य एजेंसी द्वारा प्रसव के लिए आने वाली गर्भवती प्रसूता को पथ्य आपूर्ति उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार करीब एक माह से सदर अस्पताल के प्रसूता वार्ड में प्रसूता को पथ्य आहार की आपूर्ति नहीं करायी जा रही है. इसे नव पदस्थापित सीएस ने गंभीरता से लिया है. उ

  • शिक्षक नहीं रहने से छात्रों को नहीं मिल रही कंप्यूटर शिक्षा

    झंझारपुर अनुमंडल क्षेत्र में करीब दो दर्जन उच्च विद्यालय है़ इसमें से करीब आधे दर्जन स्कूलों को छोड़ हर जगह सरकार द्वारा कंप्यूटर शिक्षा की व्यवस्था की गई है़ इसके लिए स्कूल को दस-दस सेट कंप्यूटर, प्रिंटर एवं फोटो स्टेट मशीन जनरेटर सेट के साथ दी गई है़ फिर भी छात्र-छा

  • आटो पलटने से बच्ची समेत तीन घायल

    टेंपो पलटने से 2 वर्षीय बच्ची समेत दो महिला के गंभीर रूप से घायल होने का मामला प्रकाश में आया है. परिजनों द्वारा तीनों घायलों को सदर अस्पताल लाया गया. इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक डा. एसके झा द्वारा तीनों घायलों का इलाज किया गया. तीनों घायलों के सिर फट गया था. सभी को 8-10 स्टीच लगाया गया. जिस

  • महादलित अत्याचार अधिनियम में चार लोगों को दो वर्ष की सजा

    नगर थाना क्षेत्र के गदियानी निवासी आरोपी पूजन ठाकुर, गुड्डू ठाकुर, श्रवण ठाकुर एवं अमरनाथ ठाकुर द्वारा महादलित समझकर सूचक किशोरी साफी को अपमानित कर गाली गलौज देना महंगा पड़ा. उक्त मामले को लेकर गुरुवार को प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश एससी, एसटी मो. इ

  • मतदाता जागरुकता के लिए बाइक रैली का आयोजन

    लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में भारत के निर्वाचन आयोग के व्यापक एवं नैतिक मतदान के संकल्प को पूरा करने के लिए चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान तहत रहिका प्रखंड कार्यालय से एक बाइक रैली निकाली गई. यह बाइक रैली सौराठ, चभच्चा मोड़, रेलवे स्टेशन होते हुए संस्कृत उच्च विद्यालय जलधारी चौक मधुबनी पहुंची.

  • कर्मी ने बिचौलिये के दुर्व्यवहार का वीडियो क्लिप सीएस को दिखाया

    सदर अस्पताल में कार्यरत कर्मी इन दिनों बिचौलियों से परेशान हैं. बिचौलिये कभी मरीज के साथ खींचातानी करते हैं तो कभी आपस में ही मरीज को लेने के लिये झगड़ पड़ते हैं तो कभी अस्पताल के कर्मी को भी देख लेने की धमकी दे देते हैं. डाटा ऑपरेटर ने बिचौलिये के सदर अस्पताल में झगड़ा करने एवं क

  • सरकारी बिल्डिंगों पर नगर परिषद् का 40 लाख बकाया

    शहर का सरकारी महकमा होल्डिंग टैक्स जमा करने में उदासीन बना हुआ है. नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा नगर परिषद को आदेश दिया गया था कि सरकारी विभाग पर बकाया होल्डिंग राशि की वसूल की जाय. जिसके आधार पर नगर परिषद ने विभिन्न सरकारी विभाग को मांग पत्र भेज कर वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक बकाया होल्डिंग राशि के भुगतान की मांग की थी.

  • चर्चित दीपक चौधरी हत्याकांड में बमबम झा दोषी

    भैरवस्थान थाना क्षेत्र में करीब चार वर्ष पूर्व हुए दीपक चौधरी हत्या कांड मामले की सुनवाई द्वितीय एडीजे सह विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार सिन्हा के न्यायालय में बुधवार को हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के बहस सुनने के बाद आरोपी भैरवस्थान थाना क्षेत्र के मेंहथ निवासी बमबम झा को दफा 302 भादवि में दोषी करार किया है. सजा पर सुनवाई 30 अप्रैल को होगी.

  • त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में हो रही इवीएम की निगरानी

    झंझारपुर लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद देर रात तक विभिन्न 1929 मतदान केन्द्र से ईवीएम को जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज के ब्रजगृह में पोल्ड ईवीएम एवं वी

  • पिस्टल के साथ युवक को ग्रामीणों ने पकड़ा

    बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में बुधवार को ग्रामीणों ने पिस्टल के साथ एक युवक को पकड़ जमकर धुनाई कर दी. फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. ग्रामीणों की पिटाई से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. गिरफ्तार युवक की पुलिस हिरासत में दरभंगा में इलाज किया जा रहा है.

  • झंझारपुर लोकसभा : जिसको मिला जो साधन, उसी के बल पहुंचा मतदान करने

    झंझारपुर लोकसभा का चुनाव मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ. कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई. शुरुआती दौर में बूथ पर वोटरों की संख्या कम रही.

  • सीएम नीतीश कुमार की आज मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर में होंगी सभाएं

    पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगेे. मुख्यमंत्री मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के सिमरी स्थित उच्च विद्यालय स्टेडियम में एनडीए के अशोक कुमार यादव के लिए सभा को संबोधित करेंगे.

  • झंझारपुर में 10 साल का रिकाॅर्ड टूटा

    बीते दस साल में हुए चार लोकसभा चुनाव का इस बार रिकाॅर्ड टूट गया. हर उम्र व वर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिये. इस साल का मतदान फीसदी 56.92 रहा. यह आंकड़ा बीते 2009 के लोकसभा चुनाव, 2010 के विधानसभा चुनाव, 2014 के लोकसभा एवं 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के मतदान से अधिक रहा.

  • 105 वर्ष के जयरानायण बाबू ने पहले किया मतदान

    हर उम्र के लोगों ने मतदान के इस महापर्व में हिस्सा लिया. बाबूबरही के बूथ संख्या 250 पर 86 वर्षीय लखन ठाकुर ने वोट गिराने के बाद कहा कि इस बार बहुत बेहतर व्यवस्था की गयी थी. पुलिस की देख रेख में वोट गिराने में कोई परेशानी नहीं हुई.

  • ईवीएम में गड़बड़ी से दो घंटे देर से शुरू हुआ मतदान

    क्षेत्र में मंगलवार को तीसरे चरण का चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया. मतदान अपने निर्धारित समय सुबह सात बजे शुरू हुआ. इसी दौरान कई बूथों पर ईवीएम खराब होने से मतदान भी बाधित हुआ. बूथ 99 प्राथमिक कन्या विद्यालय बेलहा-बथनाहा एवं बूथ 100 अनुसूचित जाति उच्च विद्यालय बथनाहा में सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही ईवीएम खराब हो गया.

  • दरभंगा व मधुबनी में बोले नितिन गडकरी, कांग्रेस ने नारा दिया, पर मोदी ने गरीबी हटायी

    बेनीपुर(दरभंगा)/बेनीपट्टी (मधुबनी) : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को दरभंगा के बेनीपुर व मधुबनी के बेेनीपट्टी में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान दरभंगा के बेनीपुर में कहा कि आजादी के बाद 55-60 वर्षों तक देश पर कांग्रेस ने राज किया.

  • दरभंगा/मधुबनी : फातमी ने नामांकन वापस लिया कहा, भाजपा को हराना लक्ष्य

    दरभंगा/मधुबनी : राजद से बगावत कर मधुबनी सीट से बसपा के टिकट पर नामांकन करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने सोमवार को अपना नाम वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि भाजपा विरोधी मतों के विभाजन को रोकने के लिए वह मैदान से हटे हैं. दरभंगा में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और उन्हें विकास पुरुष और अच्छा व्यक्ति कहा. फातमी ने जदयू में जाने के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा. इतना जरूर कहा कि वह भाजपा, राजद एवं कांग्रेस को छोड़ किसी भी दल में जा सकते हैं.

  • झंझारपुर में 17 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे 18 लाख मतदाता

    झंझारपुर लोकसभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. सोमवार को हर बूथ के लिये मतदान कर्मी के साथ साथ सुरक्षा बलों को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है. दिन भर कर्मी व पुलिस के जवान अपने अपने संबंधित बूथ पर जाने में लगे रहे. पहली बार भारी संख्या में महिला पुलिस व महिला मतदान कर्मी को भी प्रतिनियुक्त किया गया है.

  • 535 महिला कर्मी तैनात, पर्दानशीं मतदाताओं की करेंगी पहचान

    झंझारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार को होने वाली मतदान में पर्दानशी महिला मतदाताओं की पहचान के लिए महिला कर्मियों की प्रतिनियुक्ति जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के आदेश पर किया गया है. झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के 6 विधान सभा क्षेत्र में कुल 535 महिला कर्मियों की प्रतिनियुक्ति मतदान केंद्रों पर की है.

  • बराती वाहन बिजली पोल से टकराया, एक युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के महुआ एकडारा प्लस टू हाई स्कूल से सटे दक्षिण मुख्य सड़क के मोड़ पर बीते रविवार की रात बरात से लदी एक मैक्सी बिजली पोल से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त हो गयी. जिससे एक व्यक्ति की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मृतक सौराठ का रहने वाला था. इस सड़क हादसा में 15 लोग जख्मी हो गये.

  • अली असरफ फातमी समेत तीन ने लिया नाम वापस

    लोकसभा के पांचवे चरण में 6 मई को होने वाले चुनाव में मधुबनी लोकसभा के लिये नाम वापसी के बाद 17 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गये है. बहुजन समाजवादी पार्टी से नामांकन करने वाले अली असरफ फातमी के साथ निर्दलीय समीउल्लाह खां एवं भारतीय मोमिन फ्रंट के अभ्यर्थी नजीर अहमद ने अपना नामांकन वापस ले लिया है.

  • लोकसभा चुनाव : फातमी सहित तीन प्रत्याशियों ने वापस लिये नाम, फातमी ने की CM नीतीश की तारीफ, कहा...

    पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री व आरजेडी से इस्तीफा देने के बाद बीएसपी के टिकट पर नामांकन दाखिल करनेवाले अली अशरफ फातमी ने मधुबनी सीट से नामांकन वापस लेने की बात कही है. हालांकि, अभी कागजी कार्यवाही नहीं हुई है. फातमी ने सोमवार को नामांकन वापस लेने की घोषणा की.

  • उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मधुबनी व अररिया में किया रोड शो, एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील

    जयनगर (मधुबनी)/अररिया : मधुबनी के झंझारपुर में उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने जयनगर में रोड शो कर एनडीए प्रत्याशी रामप्रीत मंडल के पक्ष में मतदान करने की अपील की. वहीं, अररिया में भी उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जोगबनी में रोड शो किया.

  • मधुबनी, मधेपुरा, खगड़िया में बोले तेजस्वी यादव, नोटबंदी ने देश के युवाओं का रोजगार छीना

    जयनगर (मधुबनी)/ग्वालपाड़ा/मुरलीगंज(मधेपुरा) : मधुबनी के जयनगर, अंधराठाढ़ी, खगड़िया व मधेपुरा के ग्वालपाड़ा व मुरलीगंज में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

  • बैकलॉग से नियोजित शिक्षकों के योगदान का मांगा साक्ष्य

    जिले के मधवापुर प्रखंड के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों में बैक लॉग पर बहाल शिक्षकों को फर्जी तरीके से योगदान कराने के मामले में कार्रवाई होना तय माना जा रहा है. अब तो न सिर्फ बहाल हुए शिक्षक पर कार्रवाई होगी बल्कि कई शिक्षक के एचएम व अधिकारी पर भी इसका गाज गिरनी तय है.

  • अभ्यर्थियों के व्यय व लेखा की जांच की तिथि निर्धारित

    लोक सभा निर्वाचन 2019 में 06-मधुबनी लोक सभा क्षेत्र के प्रत्याशियों द्वारा किये जाने वाले खर्च के दैनिक रूप से संधारित किये जाने वाले व्यय लेखा की जांच की जानी है.

  • मंडलकारा में विचाराधीन कैदी ने की आत्महत्या की कोशिश, डीएमसीएच रेफर

    मंडल कारा रामपट्टी में बंद विचाराधीन कैदी राम भरोस दास (30 वर्ष) ने शनिवार की सुबह आत्म हत्या की नीयत से गर्दन को धारदार वस्तु से काट लिया. कैदी के शरीर से निकलते खून को देखकर जेल कर्मियों ने आनन -फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया. सदर अस्पताल के ओटी में घायल कैदी का प्राथमिक उपचार किया गया.

  • 23 को झंझारपुर कोर्ट में रहेगा अवकाश

    झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के कारण झंझारपुर व्यवहार न्यायालय में अवकाश रहेगा. उक्त जानकारी प्रभारी रजिस्टार शुभ नारायण झा ने दी है.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने जनता के साथ की वादाखिलाफी - तेजस्वी

    अररिया/सहरसा/समस्तीपुर : अररिया, सहरसा व समस्तीपुर के बिथान में विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

  • आरक्षण की बात करनेवाले बताएं, 15 साल में क्या किया

    मधुबनी/ सुपौल/ मधेपुरा. मधुबनी के खाजेडीह व झंझारपुर, सुपौल और मधेपुरा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को चुनाव सभाओं को संबोधित किया. मधुबनी के खाजेडीह व झंझारपुर में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल तक पति-पत्नी ने बिहार में राज किया. जरा वे बताएं कि उन्होंने 15 साल में क्या किया और आज जनता के बीच किस मुंह से जा रहे हैं.

  • प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हुआ चौतरफा विकास: मोदी

    हरलाखी (मधुबनी) : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हमें आराम करनेवाला नहीं, काम करनेवाला प्रधानमंत्री चाहिए. पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश का चौतरफा विकास हुआ है. पुलवामा का जवाब देकर उन्होंने पाकिस्तान को रोने को मजबूर कर दिया. वे हरलाखी के खिरहर उच्च विद्यालय के मैदान में शुक्रवार को आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • सात दिन बाद भी नहीं ठीक किया गया जमीन पर गिरा तार, परेशानी

    बदलते मौसम की बेरूखी, बिजली संकट और पेयजल की समस्या से जिलावासी हलकान हैं. पिछले दिनों आई आंधी और बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. शहर से सटे शिवशक्तिनगर दुमंठा स्थित मोहल्ला में बिजली का पोल आंधी में टूटकर गिर गया. जमीन पर गिरे तार से विद्युत प्रभावित हो रही है.किसी बड़े हादसे की अनहोनी को इंकार नहीं किया जा सकता है.

  • गर्भवती महिला आज भी ए ग्रेड नर्स से ही कराती प्रसव

    सरकार द्वारा संस्थागत प्रसव को बढावा देने के लिए नित नये योजनाओं की घोषणा की जाती है. लेकिन जब जिला अस्पताल के प्रसव वार्ड में ही मरीजों की अनदेखी का आरोप परिजनों द्वारा लगाया जा रहा हो तो प्रखंड अस्पताल की बात ही जुटा है.

  • गारंटी पीरियड में खराब हुए बल्ब पर बदलने वाली एजेंसी का ही पता नहीं

    बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को मुहैया कराया गया बल्व अब लेने वाले उपभोक्ता अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं. बल्व खराब है, विभाग ने इसे तीन साल में खराब होने पर बदलने का गारंटी दिया था. पर अब न तो बल्व देने वाले एजेंसी का ही पता है और न ही विभाग ही बल्व बदलने के दिशा में किसी प्रकार की पहल कर रही है.

  • जिला पुलिस के अलावा 40 कंपनी के जवान रहेंगे

    झंझारपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न कराने के लिये व्यापक तौर पर इंतजाम किया जा रहा है. चप्पे चप्पे पर पुलिस व जवानों को तैनात किया जायेगा. इस चुनाव मे सुरक्षा के लिये पुलिस बल के अलावा सीआरपीएफ, सैप, एसएसबी, हरियाणा सैप, हरियाणा पुलिस की विभिन्न कंपनियों के चालीस

  • लोकसभा चुनाव : आरक्षण की बात करनेवाले बताएं, पति-पत्नी ने 15 वर्षों के शासन में क्या-क्या किया? : नीतीश, ...देखें वीडियो

    खाजेडीह / झंझारपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम 13 साल तक काम किये हैं. हमें मजदूरी लेने का हक है. पंद्रह साल तक पति-पत्नी ने मिलकर बिहार में राज किया. वे बताएं कि उन्होंने पंद्रह साल में क्या-क्या किया. आज जनता के बीच किस मुंह से जा रहे हैं? पति-पत्नी के राज में ना तो सड़कें बनीं और ना ही शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम किया गया. आज आरक्षण की बातें विरोधी कर रहे हैं. क्या पंद्रह साल पहले पंचायती राज या नगर निकाय में महिलाओं को आरक्षण देने से किसी ने रोका था. जब तक पति-पत्नी का राज रहा, आरक्षण की बात नहीं की गयी.

  • प्रदेश के हर क्षेत्र में न्याय के साथ किया विकास : नीतीश

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि हमने न्याय के साथ विकास की अवधारणा का पालन करते हुए हर क्षेत्र में काम किया है. कृषि क्षेत्र हो या फिर शिक्षा या स्वास्थ्य, ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां पर काम न हुआ हो. पर विरोधियों को बिना सोचे-समझे कुछ भी बोलने से फुर्सत ही नहीं है. उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफी कर दिया गया.

  • तीन दिन से बिजली गुल, खामियां ढूंढ़ रहा विभाग

    बीते दिनों आये आंधी ने एक ओर जहां आम लोगों को परेशान कर दिया है वहीं इससे बिजली विभाग भी बेचैन है. कई इलाके में बिजली तीन दिनों से गुल है. विभाग का कहना है कि इंश्यूलेटर पंक्चर होने की वजह से लाईन बाधित है. इश्यूलेटर किस जगह पर पर पंक्चर है यह आसानी से विभाग का नहीं जानकारी हो पा रही है.

  • प्रसूता की मौत मामले में चिकित्सक पर प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र में पिछले दिनों भगवतीपुर निवासी एक प्रसूता की मौत के बाद उनके ससुर निरसू यादव के आवेदन पर स्वास्थ्य केंद्र लदनियां के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार अमन एवं डॉ अनूप कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. उक्त जानकारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने दी है. मालूम

  • झंझारपुर में होगा दिलचस्प मुकाबला, दलों से नाराज होकर कई नेताओं ने बदल लिये दिल

    मधुबनी : झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में इस बार मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भाजपा के वीरेंद्र कुमार चौधरी ने जीत हासिल की थी. इस बार एनडीए में यह सीट जदयू के खाते में गयी है.

  • पुलिस ने की मिथिला पेंटिग को बढ़ावा देने की पहल

    जिलाधिकारी द्वारा सरकारी भवनो पर मिथिला पेंटिंग कराने की पहल के बाद अब पुलिस प्रशासन ने भी इस दिशा में पहल शुरू कर दिया है. एसपी सत्यप्रकाश ने हाल ही में जिला में पदभार ग्रहण किया है, पर आने के साथ ही मिथिला पेंटिंग को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है. एसपी सत्यप्रकाश की पहल पर नगर थाना के सामने लगे बैरियर पर

  • बदलते मौसम में सेहत का रखें विशेष ख्याल

    मौसम के बदलते ही कई बिमारियों का प्रकोप बढ़ जाता है. ऐसे मे रहन-सहन व खान पान में सतर्कता बरतना जरूरी है. इससे एक ओर जहां लोगों की सेहत ठीक रहता है वहीं दूसरी ओर आर्थिक रूप से भी परेशानी नहीं होती. सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. डीएस मिश्रा बताते है, कि अप्रैल माह प्रारंभ होते ही डायरिया, दस्त, उल्टी व हीट एक्जर्स

  • अब किसानों के घर तक पहुंचेगा बाजार

    अब किसानों को कृषि यंत्र,उन्नत किस्म के बीज, विशेषज्ञ और फसल के उत्पादन को बाजार में बेचने के लिये कहीं भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब किसानों को उनके गांव में ही सुविधा मुहैया करा दी जायेगी. समय से जुताई, बुआई और फिर उत्पाद को बाजार तक पहुंचाने के लिये एक समूह मिलेगा. केंद्र सरकार की योजना के तहत अब जिले में भी आधु

  • मधुबनी, सहरसा व सुपौल में बोले सीएम नीतीश, बेकार की बातों पर हम नहीं ध्यान देते, हमारा काम बोलता है

    मधुबनी/सहरसा/सुपौल. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मधुबनी के बासोपट्टी, लोकही, सहरसा व सुपौल में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. मधुबनी के बासोपट्टी के उच्च विद्यालय के खेल मैदान व लौकही के राजकीय मध्य विद्यालय, पिपरौन में आयोजित सभाओं में सीएम ने कहा कि विरोधी इन दिनों अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

  • बालिका गृह में रखी गयी स्टेशन से बरामद एक लड़की

    रेलवे स्टेशन पर भटक रही एक 12 वर्षीय लड़की को जीआरपी व चाइल्ड लाइन के सहयोग से बालिका गृह को सुपूर्द किया गया. जानकारी के अनुसार स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गश्ती के क्रम में जीआरपी के एसआइ अभिमन्यु सिंह को उक्त लड़की पर नजर पड़ी, जो अकेली थी. इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दिया गया.

  • दो अपराधियों पर लाया गया सीसीए का प्रस्ताव

    नगर थाना क्षेत्र के दो कुख्यात अपराधियों पर सीसीए का प्रस्ताव लगाया गया है. वार्ड नंबर 22 के जय प्रकाश राय उर्फ वकील राय एवं जेपी कॉलोनी के राजाराम मंडल पर पुलिस अधीक्षक के रिपोर्ट पर जिला पदाधिकारी ने सीसीए लगाया है. जयप्रकाश राय उर्फ वकील राय आपराधिक गतिविधियों में काफी दिनों से शामिल हैं. उस पर नगर

  • आंधी से परेशानी, कहीं टूटा तार तो कहीं उड़ गये छप्पर

    जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न भागों में मंगलवार की देर शाम तेज आंधी के साथ बारिश हुई. जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. लोग जहां थे वहीं बचने की कोशिश में जुट गये. आंधी के कारण कई जगहों पर बिजली का तार टूट गया व इंश्यूलेटर भी पंक्चर हो गया. जिससे घंटो लाइन बाधित रही. अंधेरे में

  • मधुबनी में दरका महागठबंधन, कांग्रेस और राजद के दो बड़े मुस्लिम चेहरे कूदे मैदान में

    बीच चुनाव में मधुबनी सीट पर महागठबंधन दरकता नजर आ रहा है. वीआइपी के कोटे की इस सीट से महागठबंधन के दो मजबूत धड़े राजद और कांग्रेस के दो बड़े मुस्लिम चेहरे अलग-अलग सिंबलों पर लड़ेंगे. कांग्रेस के डाॅ शकील अहमद ने निर्दलीय पर्चा दाखिल किया है. वहीं, राजद के मो अशरफ अली फातमी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. वह 18 अप्रैल को नामांकन करेंगे.

  • शकील अहमद ने मधुबनी सीट से दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस के प्रवक्ता पद से दे चुके है इस्तीफा

    मधुबनी : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ने बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करते हुए अगले कुछ दिनों के भीतर पार्टी का चिह्न मिल जाने की आशा व्यक्त की. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह "निर्दलीय" उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.

  • मधुबनी : समर्पित कार्यकर्ताओं के लिए राजद में जगह नहीं: मंडल

    खुटौना (मधुबनी) : पूर्व सांसद मंगनी लाल मंडल मंगलवार को पटना में जदयू में शामिल होंगे. सोमवार को यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल से उनका मोह भंग हो गया है. समर्पित कार्यकर्ताओं के लिए पाटी में कोई जगह नहीं है.

  • पटना : उम्मीद है कि कांग्रेस मुझे सिंबल देगी : शकील अहमद

    मधुबनी : पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ शकील अहमद मंगलवार को मधुबनी सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. उन्होंने उम्मीद जतायी है कि कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें 18 अप्रैल तक मधुबनी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सिंबल दे दिया जायेगा.

  • बिहार में एनडीए के पक्ष में सुनामी : आरसीपी सिंह

    झंझारपुर/राजनगर (मधुबनी) : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह संगठन प्रभारी आरसीपी सिंह ने झंझारपुर व राजनगर में सभाओं में कहा कि 2014 में एनडीए व नरेंद्र मोदी के पक्ष में हवा चली थी. इस बार नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार के पक्ष में सुनामी चल रही है. बिहार की 40 सीटों पर एनडीए प्रत्याशी की जीत पक्की है.

  • एक दर्जन पहलवानों ने की जोर आजमाइश

    प्रखंड की मुड़ाडीह पंचायत स्थित मां दुर्गा कुड़वा स्थान पर ग्रामीणों के सहयोग से रविवार की शाम भव्य दंगल का आयोजन किया गया. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य मेला और दंगल का आयोजन शांतिपूर्ण से संपन्न हुआ. दंगल में यूपी व बिहार के करीब एक दर्जन पहलवानों ने जोर आजमाइश की.

  • "बिहार के अगले सीएम होंगे तेजस्वी"

    लोकसभा का चुनाव केवल चुनाव नहीं है. यह देश में विचारधारा की लड़ाई है. एक ओर एनडीए की ओर से भाईचारा समाप्त करने की कोशिश हो रही है तो दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव, राहुल गांधी के नेतृत्व में भाईचारा बढ़ाने, समरसता बनाने की बातें हो रही हैं.

  • नाजिरपुर में जुड़शीतल के अवसर पर हुई रोड़ेबाजी, कई चोटिल

    जुड़शीतल के अवसर पर नाजिरपुर में विभिन्न गांव के लोग सालों से चले आ रहे रोड़ेबाजी का खेला इस साल भी सोमवार को खेला गया. नाजिरपुर चौर में हुए इस खेल में शिवीपट्टी, बेलाही,बेल्हबार, अंडीपट्टी,बहरबन, डोकहर, कनैल सहित अन्य गांव के सैकड़ों की संख्या में युवक शामिल हुये. इस खेल में कई लोगो को चोट भी लगता है.

  • 14 कार्टन सेब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    : मधवापुर में तैनात 48 वीं बटालियन बीओपी बिहारी के एसएसबी जवानों ने नेपाल सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र में एक तस्कर द्वारा टेम्पो से लाये जा रहे 14 कार्टन सेब को जब्त कर लिया.

  • मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के सोहपुर गांव निवासी रामबाबू राम ने फरसा से प्रहार कर जख्मी कर देने का आरोप लगाते हुए जय कुमार राम व संजय कुमार राम के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • चुनाव को ले लगन में नहीं मिल रही है किराये पर गाड़ी

    मिथिलांचल में चल रहे लगन व लोकसभा चुनाव को लेकर लोगाें को भाड़े पर गाड़ी नहीं मिल रही है. लक्जरी गाड़ी से लेकर बस तक चुनाव कार्य में लेने के आदेश जारी कर दि या गया है. जिस कारण दुल्हे को जाने से लेकर बारात लाने व ले जाने के लिये लोगों को ढूंढ़ने से भी वाहन नहीं मिल रहे हैं. जिन्हें मिल रहा है उनसे वाहन मालिक चुनाव का बहाना बता मनमाने कीमत की वसूली कर रहे हैं.

  • दूसरी पत्नी के साथ मिलकर पहली को घर निकाला, प्राथमिकी

    एक पति ने दूसरी पत्नी के साथ मिलकर पहली पत्नी को मारपीट कर घर से भगा दिया़ घटना भेजा थाना क्षेत्र के डारह गांव की है़ इस घटना को लेकर डारह गांव निवासी मो़ सद्दाम की पत्नी लाडली प्रवीण ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • स्टेशन से मधुबनी मेडिकल कॉलेज तक रोगियों के लिए मुफ्त बस सेवा

    मधुबनी मेडिकल कॉलेज अस्पताल द्वारा गरीब व लाचार रोगी को मधुबनी स्टेशन से अस्पताल तक जाने के लिये निःशुल्क बस सेवा शुरु किया गया है. स्टेशन पर आने वाले मरीजों को अस्पताल प्रबंधन मुफ्त में यह सेवा उपलब्ध करा रही है.

  • ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के एक निजी क्लिनीक में इलाज के लिए भर्ती प्रसूता महिला की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई. इस संबंध में महिला के पिता के बयान पर शनिवार को थाना में प्राथमिकी द

  • रामनवमी आज, प्रशासनिक तैयारी पूरी

    रामनवमी शनिवार को धूमधाम से सौहाद्रपूर्वक मनाया जायेगा. रामनवमी त्योहार पर निकलने वाली महावीरी झंडा एवं झांकी की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने विशेष निगरानी रखने के लिए संवेदनशील स्थानों एवं विभिन्न चौक चौराहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्त किया है.

  • मधेपुर में अज्ञात ट्रैक्टर की ठोकर से 28 वर्षीय युवक की मौत, पसरा सन्नाटा

    मधेपुर से झंझारपुर जाने वाली मुख्य पथ में डीएवी पब्लिक स्कूल के समीप गुरूवार की देर शाम तेज रफ्तार से आ रही अज्ञात ट्रैक्टर की ठोकर से एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गयी़ घटना मधेपुर थाना क्षेत्र की है़.

  • 50000 मीटर खराब, लाखों का नुकसान

    मीटर में गड़बड़ी होने का खामियाजा विभाग को भुगतना पड़ रहा है. मीटर खराब होने के कारण विभाग को औसत बिलिंग करना पड़ रहा है. जिस कारण बिजली विभाग को औसतन बिलिंग के कारण प्रत्येक माह लाखो रुपये का हानि हो रहा है. बिजली विभाग के सहायक अभियंता गौरव कुमार ने बताया कि जिले भर में करीब पचास हजार उपभोक्ता हैं जिनका मीटर खराब है. इसमें से अप्रैल महीने में मधुबनी डिवीजन के 14 हजार उपभोक्ता के मीटर बदला जायेगा. श्री कुमार ने बताया

  • उदीयमान सूर्य को अर्घ के साथ छठ संपन्न

    लोक आस्था का महापर्व चैती छठ शुक्रवार की सुबह में उदीयमान सूर्य को अर्घ देने के साथ ही संपन्न हो गया. शहर मुख्यालय के गंगासागर पोखरा,मुरली मनोहर तालाब, सूड़ी स्कूल के समीप वाला तालाब में व्रतियों ने अर्घ दिया. घाट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजात प्रशासन ने किया था. वहीं इंद्रपूजा समिति की ओर से भी सुरक्षा के साथ साथ अन्य जरूरत के लिये इंतजाम किया गया था.

  • पगडंडी के सहारे धम्मका स्कूल पहुंचने की मजबूरी

    लखनौर प्रखंड के बैलोंचा पंचायत के वार्ड 13 स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय धम्मका तक पहुंचने के लिये बच्चे पगडंडी के सहारे स्कूल तक पहुंचते हैं. बता दें कि 1953 में स्कूल की स्थापना हुई थी. स्थापना काल में स्कूल को अपना भवन तक नहीं था. बच्चे पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ते थे. कुछ दिनों बाद स्कूल का भवन तो बना.

  • मधुबनी : पाक व चीन से मुकाबले के लिए मोदी का पीएम बनना जरूरी

    सीतामढ़ी/मधुबनी/भागलपुर : सीतामढ़ी, मधुबनी व भागलपुर में गुरुवार को डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सभाओं को संबोधित किया. सीतामढ़ी में एनडीए प्रत्याशी के नामांकन के बाद हुई सभा में कहा कि 18 घंटे काम करने वाला पीएम चाहिए या इटली में आराम करने वाला पीएम चाहिए, आपको तय करना है.

  • संध्याकालीन सूर्य को दिया अर्घ

    लोक आस्था का महापर्व चैती छठ आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. व्रतियों ने दिन भर उपवास रखने के बाद गुरुवार को तालाब में स्नान किया व अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. दिन से ही व्रती व उनके परिजन तालाबों में सामान लेकर पहुंचने लगे थे. शहर मुख्यालय के गंगासागर पोखरा,मुरली मनोहर तालाब, सूड़ी स्कू

  • दहेज हत्या में पति और ससुर दोषी करार

    दहेज हत्या मामले में त्वरित न्यायालय प्रथम के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने सुनवाई करते हुये कलुआही थाना क्षेत्र के लोहा बलुआ टोल निवासी आरोपी राम लाल यादव(पति) एवं कारी यादव (ससुर) को दफा 304 बी भादवि में दोषी पाया है. सजा के बिन्दु पर सुनवाई 15 अप्रैल को होगी. अ

  • फुलपरास और जयनगर में सिंगल विंडो केंद्र की स्थापना

    झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र में चुनावी सभा के लिये अब प्रत्याशी या उनके कार्यकर्ता को आदेश लेने के लिये मधुबनी आने की जरूरत नहीं होगी. अब इस लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा के लिये झंझारपुर से ही अनुमति मिल सकेगी. दरअसल भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देश के आलोक में विभिन्न राजनीतिक दलों, प्रत्याशियों तथा निर्वाचक अभिकर्त्ताओं द्वारा आम सभा, रैली, जुलूस, चुनाव प्रचार एवं लाउडस्पीकर/वाहन, चुनाव कार्यालय खोलने की अनुमति निर्गत करने हेतु 0

  • डॉ हैनीमेन की मनी जयंती

    कोतवाली चौक स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में डा़ हैनीमेन की 264 वीं जयंती मनायी गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता देसी चिकित्सा पदाधिकारी ने की. अवसर पर डा़ हैनीमेन के चित्र पर चिकित्सक व कर्मियों ने पुष्प चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला संयुक्त अस्पताल के मुख्य होमियोपैथ

  • भाजपा के पास विकास का एजेंडा नहीं, भाई-भाई को लड़ाना ही काम : तेजस्वी

    मधुबनी : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है. वह भाई-भाई को लड़ा रही है. समाज को बांटने का काम ही भाजपा के पास रह गया है. रोज किसी न किसी प्रकार से सामाजिक समरसता को तोड़ने की कोशिश हो रही है. संविधान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. आरक्षण को समाप्त करने की साजिश है. जब तक जनता हमारे साथ है, हम ऐसा होने नहीं देंगे. वह बुधवार को खुटौना के बाधा रण में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • कांग्रेस को बिहार में बड़ा झटका!, शकील अहमद इस सीट से निर्दलीय लड़ सकते हैं चुनाव

    मधुबनी : बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. चर्चा है कि मधुबनी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. गौर हो कि महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत मधुबनी संसदीय सीट विकासशील इंसाफ पार्टी (वीआईपी) को दिया गया है और यहां से वीआईपी ने बद्री पूर्वे को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • बटन दबाओ, देश बचाओ के लगे नारे

    प्रखंड के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में मंगलवार को छात्र, शिक्षक एवं समाजसेवियों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. जिसमें छात्र अपने अपने पोषक क्षेत्र में घूमते हुए स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे थे. वहीं इस रैली में उपस्थित शिक्षक एवं समाजसेवी लोग भी ग्रामीणों को अपने मताधिकार के प्रयोग करने के लिए जागरूक करते नजर आये.

  • प्रमाणपत्र बनाये जाने को ले घंटों मची रही अफरातफरी

    अंचल के आरटीपीएस कार्यालय के एक ही कमरे में आय, जाति, निवास एवं आधार कार्ड बनाये जाने से अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और इसको लेकर घंटों अफरातफरी मची रही. कई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि वे करीब 1 घंटा से लाइन में खड़े हैं. वहीं दूसरे काउंटर पर आधार कार्ड बनवाने वाले लोगों की काफी भीड़ रही.

  • मधुबनी लोकसभा के लिए नामांकन आज से

    मधुबनी लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए बुधवार से समाहरणालय के जिला पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. दिन के 11 बजे से तीन बजे तक मधुबनी लोक सभा में खड़े होने वाले प्रत्याशी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के सामने नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

  • पेड़ से टकराई कार, घायल पत्नी की मौत, पति गंभीर

    खजौल-कलुआही मुख्य सड़क पर मंगलवार को तेजगति से आ रही कार ने छोटकी ठाहर गांव स्थित संकुल विद्यालय के निकट सड़क किनारे आम के पेड़ से टकरा गई. जिससे वाहन में सवार पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये. ग्रामीणों के सहयोग से दोनों पति-पत्नी को प्राथमिक इलाज के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

  • नहाय खाय के साथ चैती छठ शुरू, खरना आज

    आस्था का पर्व चैती छठ पूजा मंगलवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया. बुधवार को खरना किया जायेगा. इस क्रम में गुरुवार को अस्तचलगामी भगवान भास्कर को व्रती द्वारा अर्घ्य दिया जायेगा. वहीं शुक्रवार को उदयीमान भगवान आदित्य देव को व्रती द्वारा अर्घ्य दिया जायेगा.

  • मेहंदी की लाली बढ़ायेगी मतदान प्रतिशत!

    लोक सभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढाने के लिये इस बार प्रशासन हर प्रकार की पहल कर रहा है. पेंटिंग प्रतियोगिता, रंगोली, दिव्यांगो के बीच प्रतियोगिता, जागरूकता रथ से लेकर अन्य कइ प्रकार के कार्यक्रम किये जा रहे हैं. इसमें जीविका दीदियों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है.

  • विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

    छापेमारी में 45 बोतल विदेशी शराब के साथ दो तस्कर को पतौना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार परसौनी गांव निवासी दुर्गानंद झा एवं उमेश ठाकुर बहुत दिनों से शराब का तस्करी बड़े पैमाने पर कर रहा था. पूरे क्षेत्र में शराब की सप्लाई करता था. कई बार शराब तस्करी के आरोप में जेल भी जा चुका हैं.

  • Bihar Board Matric Result : जिस विद्यालय के तीन टॉपर, वहां नहीं हैं एक भी शिक्षक

    मधुबनी : मिथलांचल हमेशा से प्रतिभा का धनी इलाका रहा है. यहां के एक गांव बोन टोल सिधप के तीन छात्रों ने मैट्रिक की परीक्षा सफलता की नयी मिसाल कायम की है. लेकिन, जिस विद्यालय के ये छात्र हैं, वहां एक भी शिक्षक तक नहीं है. न तो प्रधानाध्यापक न शिक्षक. पर छात्र अपनी मेहनत के दम पर सूबे में स्थान लाते हैं.

  • मधुबनी : चार बोगियों में लगी आग बची जानकी एक्सप्रेस

    खजौली एएसएम की सूझबूझ से टला हादसा खजौली (मधुबनी) : जयनगर से कटिहार जानेवाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार की सुबह बर्निंग ट्रेन होते -होते बच गयी. ट्रेन के चार बोगी के निचले हिस्से से आग की लपटे उठती रही और ट्रेन अस्सी किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ती रही.

  • मधुबनी की महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म

    सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में शनिवार को एक महिला ने तीन बच्चे को जन्म दिया. इसमें एक लड़का व दो लड़की हैं. मधुबनी जिला के विस्फी थाना क्षेत्र अंतर्गत भगौती निवासी मो. ताराबाबू की 28 वर्षीया पत्नी रजिया खातून ने सीएचसी में तीन बच्चों को जन्म दिया.

  • बर्निंग ट्रेन बनने से बची जानकी एक्सप्रेस, टला हादसा

    जयनगर से कटिहार जाने वाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार की सुबह बर्निंग ट्रेन होते -होते बच गयी. ट्रेन के चार बोगी के निचले हिस्से से आग की लपटे उठती रही और ट्रेन अस्सी किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ती रही. इस बात की जानकारी न तो ट्रेन के गार्ड को हो सका और न ही किसी यात्री या चालक को. पर खजौली स्टेशन के एएसएम की सूझबूझ से यह हादसा टल गया.

  • सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

    थानाक्षेत्र के महुआ एकडारा कोसी नहर पुल पर एक बाइक सवार का संतुलन खो जाने के कारण बाइक दुर्घटनाग्रस्त होकर पुल के नीचे गिर गयी. बाइक पर सवार दो सगे भाई भी पुल से नीचे गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गये. गंभीर रूप से जख्मी उपेंद्र साह की इलाज के लिए मधुबनी ले जाने के क्रम में मौत हो गयी.

  • आधे घंटे की बारिश से शहर जल जमाव, चलना दूभर

    हल्की सी बारिश में शहर लबलबा जाता है. शनिवार करीब 12 बजे शहर में बारिश के साथ ओले भी गिरे. शहर के सड़कों पर पानी जमा हो गया. जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई. स्कूल, कॉलेज व कार्यालय जाने वाले छात्रों और कर्मियों को सड़क पर लगे पानी के कारण पैदल चलना मुश्किल था. लोग हाथों में जूता चप्पल लेकर आ जा रहे थे.

  • तेज आंधी व बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

    क्षेत्र में शनिवार की सुबह तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. शुक्रवार की रात्रि से ही आसमान में बादल छाये रहे. सुबह होते ही आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश से सड़कों पर पानी जमा हो गया है. वहीं कच्ची सड़कें कीचड़मय हो गई. भारी बारिश से खेतों में पानी भर गया. किसान वीरेंद्र यादव ने बताया कि बारिश से दलहन फसल को लाभ हुआ है.

  • तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसल को नुकसान

    क्षेत्र में सुबह से ही आसमान में काले बादल मंडराने और तेज हवा चलने से लोग दिन भर घरों में दुबके रहे. हर पल मौसम बदलते रहा. कभी तेज हवा तो कभी काले बादलों के बीच बारिश से लोग परेशान दिखे. देखते ही साढ़े बारह बजे के करीब तेज आंधी तूफान आ गया. सड़कों पर उड़ रहे धूल से परेशान लाग जहां तहां मुंह ढ़ककर खड़े रहे.

  • तीन का नामांकन रद्द 17 उम्मीदवार मैदान में

    झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के चुनाव में शनिवार को निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा के कार्यालय कक्ष में नामांकन पत्रों की संविक्षा की गयी. नामांकन पत्रों की संविक्षा के क्रम में तीन नामांकन प्रपत्रों को रद्द कर दिया गया. निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा ने बताया कि जिन नामांकन प्रपत्रों को रद्द कर दिया गया है उसका प्रपत्र सही ढंग से भरा नहीं गया था.

  • एक प्रत्याशी कर सकेगा 70 लाख रुपये तक खर्च

    लोक सभा चुनाव में चुनाव आयोग के निर्देश पर एक लोकसभा के प्रत्याशी के चुनाव खर्च की अधिकतम सीमा 70 लाख रुपये है. 70 लाख रुपये में प्रत्याशी चुनाव खर्चे का निर्वहन करेंगे. इसमें प्रत्याशी की गाड़ी, प्रचार वाहन, बैनर पोस्टर सहित वे सारी खर्चे निहित है. जो चुनाव दौरान प्रत्याशी के द्वारा खर्च किए जायेंगे.

  • अलग-अलग मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

    थाना में दर्ज दो अलग-अलग मामलों में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति कुलहरिया गांव के ललित पंडित जो गत वर्ष 18 नवंबर को अपनी ही पुत्री विभा के साथ मारपीट किया था. जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी.

  • मारपीट का एक आरोपित गिरफ्तार

    क्षेत्र के कसमा मरार गांव निवासी परमेश्वर चौधरी की पत्नी जुली देवी ने थाना में आवेदन देकर अपने ही गांव के अखिलेश चौधरी पिता भोगेंद्र चौधरी, ललित चौधरी पिता जीबछ चौधरी और भोगेंद्र चौधरी पिता सरयुग चौधरी पर मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. आवेदन में बताया है कि शुक्रवार की सुबह अपने घर में थे.

  • जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट

    प्रखंड क्षेत्र के सिंगिया पंचायत के दक्षिण टोला के परती स्थान में शुक्रवार को जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक महिला सहित 3 लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज पीएचसी बिस्फी में किया जा रहा है. घायल ललिता देवी के बयान पर गांव के ही शंकर दास, रणधीर दास, गणपति दास, महेंद्र दास सहित 8 लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • मधुबनी : केंद्र में दोबारा नरेंद्र मोदी की सरकार जरूरी : आरसीपी सिंह

    मधुबनी : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि हाल के हालात को देखते हुए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार का दोबारा बनना जरूरी है. हर ओर विकास हो रहा है. विरोधी देश की जनता को गुमराह करने के अलावा कोई काम नहीं कर रहे. वहीं, सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने कहा कि देश अभी विकास के पथ पर अग्रसर है. सात दशकों में कांग्रेस ने देश की जनता को छला है. देश के विकास से इस पार्टी का कोई सरोकार नहीं है.

  • अशरफ फातमी की बगावत पर ब्रेकर बना मधुबनी में महागठबंधन का फंसा निर्णय

    दरभंगा : राजनीतिक भविष्य की राय जानने को लेकर राजद के वरीय नेता सह पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मो. अली अशरफ फातमी द्वारा बुलायी गयी समर्थकों की बैठक वस्तुत: शक्ति प्रदर्शन का संदेश दे गयी. मो. फातमी की अपेक्षानुसार समर्थकों की भीड़ भी जुटी. लोग इंतजार कर रहे थे कि वह चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे, पर मधुबनी से महागठबंधन के प्रत्याशी का नाम क्लियर नहीं होना, मो. फातमी के निर्णय के सामने ब्रेकर बनकर खड़ा नजर आया. बता दें कि मधुबनी वीआइपी के कोटा में गयी है. वहां से अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गयी है.

  • 80 फीसदी ने चुनाव काम से बचने के लिए बीमारी का बनाया बहाना !

    मधुबनी : अस्वस्थ बताकर चुनाव कार्य से विमुक्त करने की पदाधिकारियों व कर्मियों की बहाने बाजी अब नहीं चलेगी. इसके लिए डीएम द्वारा मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच प्रतिवेदन के आधार पर चुनाव कार्य से विमुक्त करने का निर्णय लिया जायेगा

  • जदयू के आरपी मंडल समेत तीन प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पर्चा

    मधुबनी : झंझारपुर संसदीय चुनाव में बुधवार को तीन प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल किया. हालांकि नामांकन के लिए पांच प्रत्याशी नामांकन कक्ष अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा के कार्यालय में पहुंचे थे. पर दो अभ्यर्थी के कागजात पूर्ण नहीं रहने के कारण नामांकन नहीं हो सका.

  • िबहार का िवकास तभी जब केंद्र में मोदी सरकार

    जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिन्हा ने कहा कि वर्तमान में जो हाल देश का है, उसमें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार का दोबारा बनना जरूरी है. हर ओर विकास की बातें, विकास का काम हो रहा है. सेना का मनोबल बढ़ा है. विरोधी देश की जनता को गुमराह करने के अलावा कोई काम नहीं कर रहे.

  • 80 फीसदी ने चुनाव काम से बचने के लिए बीमारी का बनाया बहाना !

    अस्वस्थ बताकर चुनाव कार्य से विमुक्त करने की पदाधिकारियों व कर्मियों की बहाने बाजी अब नहीं चलेगी. इसके लिए डीएम द्वारा मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच प्रतिवेदन के आधार पर चुनाव कार्य से विमुक्त करने का निर्णय लिया जायेगा. जिस क्रम में बुधवार को सदर अस्पताल के आई ओपीडी में मेडिकल बोर्ड द्वारा अस्वस्थ कर्मियों की जांच किया गया. मेडिकल बोर्ड द्वारा जांच के बाद रिपोर्ट डीएम को सौंपा जायेगा. जिसके बाद कर्मियों को मुक्त करने व काम पर लगाये जाने का निर्णय होगा.

  • जदयू के आरपी मंडल समेत तीन प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पर्चा

    झंझारपुर संसदीय चुनाव में बुधवार को तीन प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल किया. हालांकि नामांकन के लिए पांच प्रत्याशी नामांकन कक्ष अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा के कार्यालय में पहुंचे थे. पर दो अभ्यर्थी के कागजात पूर्ण नहीं रहने के कारण नामांकन नहीं हो सका.

  • चुनाव में इनोवा व सफारी का किराया सबसे अधिक

    आसन्न लोक सभा चुनाव में जिले भर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में समय से मतदान कर्मियों व अधिकारियों को पहुंचाने व चुनाव कार्य को सही से संपन्न कराने के लिये कुल 3564 वाहन का उपयोग किया जायेगा. इसमे झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के लिये 2192 वाहन एवं मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल 1

  • स्टेशन उड़ाने की धमकी पर रेल पुलिस अलर्ट

    रेलवे हेल्प लाइन नंबर पर दरभंगा, पटना, अमृतसर व जालंधर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरे कॉल आने के बाद रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेल पुलिस हाई अलर्ट पर है. आरपीएफ और जीआरपी के जवान द्वारा रेल और रेल संपति की सुरक्षा के लिए पुरी तरह सतर्कता बरती जा रही है.

  • पांच घंटे विलंब से पहुंची गंगासागर एक्सप्रेस

    जयनगर दरभंगा रेल खंड पर लंबी दुरी के ट्रेनों का विलंब परिचालन मंगलवार को भी जारी रहा. जिस क्रम में सियालदह-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस तय समय सुबह 7 बजे से 5.30 घंटा विलंब से पहुंची.

  • प्रसव के दौरान नवजात की मौत

    एक नर्सिंग होम में कथित फर्जी डाक्टर द्वारा किये गये ऑपरेशन से प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई़ जिसकी जानकारी दो दिन के बाद परिजनों दी गई़ इस बीच नर्सिंग होम संचालक द्वारा मरीज व उनके परिजनों से पैसे ऐंठने की कोशिश की गई.

  • हरिनगर डाका कांड को कृष्णनंदन पासवान गिरोह ने दिया अंजाम!

    हरिनगर गांव के दो घरो में बीते शनिवार की रात हुई डाकजनी कांड को नेपाल के अपराधी कृष्णनंदन पासवान गिरोह ने अंजाम दिया है. इस कांड की जांच में अब तक जो मामले सामने आये हैं वह कृष्णनंदन पासवान गिरोह की ओर ही इशारा कर रहे हैं. घटना स्थल पर कुछ सबूत ऐसे हैं जो इस गिरोह के द्वारा ही उपयोग में किये जाते रहे हैं. पुलिस इसी तथ्य को लेकर जांच के दायरे को बढ़ा रही है.

  • शराब पीने के मामले में सिपाही की दो बार हुई थी गिरफ्तारी, सेवा से बर्खास्त

    जिला बल के पुलिस के सिपाही उपेंद्र राम (19) को पुलिस अधीक्षक डा. सत्य प्रकाश ने बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त सिपाही उपेंद्र राम पर नगर थाना कांड संख्या 396/18 दिनांक 6 नवंबर 2018 को उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था.

  • उड़नदस्ता टीम ने नेपाली नागरिक से एक लाख रुपये किया बरामद

    निर्वाचन आयोग द्वारा गठित फ्लाईंग स्क्वॉयड की टीम ने रविवार को जयनगर कमला पुल के पश्चिमी छोर के पास चेकिंग के दौरान एक नेपाली नागरिक के पास से एक लाख भारतीय रूपये बरामद किया. आयोग के निर्देश पर गठित विशेष उड़नदस्ता टीम का नेतृत्व सब इंस्पेक्टर बीएन पाण्डेय कर रहे थे.

  • विश्व की समृद्ध भाषाओं में मैथिली का स्थान अहम

    शहर के तिलक चौक स्थित उदय जयसवाल के अवासीय परिसर में मैथिली साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समिति मधुबनी की साहित्यिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए साहित्य अकादमी पुरस्कार प्राप्त वरीय साहित्यकार उदयचंद्र झा विनोद ने कहा कि मैथिली दुनिया की समृद्ध भाषाओं में से एक है.

  • कैमरा छीन किया वीडियो डिलीट, प्राथमिकी

    लोकसभा चुनाव में पारदर्शिता बरतने के लिए प्रतिनियुक्त वीडियोग्राफी दल के कर्मी के साथ नामांकन करने जा रहे निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया. वीडियोग्राफर से कैमरा छीनकर वीडियो को डिलिट कर दिया गया़ साथ ही परिचय पत्र भी छीनकर भाग गया.

  • अपने को चौकीदार बता कर देश के लाखों चौकीदारों का पीएम कर रहे अपमान : धनेश्वर

    भारतीय मित्र पार्टी ने पीएम मोदी के चौकीदारी बयानबाजी को आड़े हाथों लिया है. पटना में प्रेस वार्ता करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनेश्वर महतो ने कहा है कि इन दिनों पीएम हर भाषण में यह जरूर कहते हैं कि वे देश के चौकीदार है. पर ये किस प्रकार की चौकीदारी कर रहे हैं यह समझ से परे है.

  • झंझारपुर लोकसभा के लिए नामांकन शुरू

    तीसरे चरण में झंझारपुर संसदीय क्षेत्र में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी. हालांकि, पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया. अब तक संभावित पांच प्रत्याशियों ने एनआर रसीद कटायी है. नामांकन की प्रतीक्षा में निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता दुर्गानंद झा व अन्य अधिकारी बैठे रहे.

  • गंदगी से एसएनसीयू से रेफर हो रहे नवजात

    सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू में दो दिनों से सफाई कार्य ठप है. जिसके कारण एसएनसीयू में कार्यरत कर्मी व इलाजरत नवजात को संक्रमण फैलने का भय व्याप्त है. लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा अब तक सफाई मामले में कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.

  • 420 बोतल शराब जब्त, महिला तस्कर फरार

    भारत नेपाल सीमा पर तैनात बीओपी फुलहर के जवानों ने गुरुवार को ड्यूटी के क्रम में 420 बोतल शराब को जब्त कर हरलाखी थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. वहीं सभी महिला तस्कर वापस नेपाल भागने मे सफल हो गया.

  • फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

    थाना क्षेत्र के छोरही पंचायत के औरहा गांव से पश्चिम सोनी नदी के किनारे आम के बगीचे से एक विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला है. शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी कुमारी कामिनी वाला एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए.

  • फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

    थाना क्षेत्र के छोरही पंचायत के औरहा गांव से पश्चिम सोनी नदी के किनारे आम के बगीचे से एक विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला है. शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी कुमारी कामिनी वाला एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए.

  • मधुबनी : गड्ढे में डूबने से दो बहनों समेत तीन की गयी जान

    बिस्फी (मधुबनी) : प्रखंड क्षेत्र के सोहास गांव में बुधवार को तीन बच्चियों की मौत पानी से भरे गड्ढे में डूबने से हो गयी. इससे गांव में कोहराम मच गया है. तीनों बधार से घाट काट कर आयी थीं. गांव के एक गड्ढे में नहाने चली गयी थीं. इसी दौरान तीनों की मौत डूब जाने से हो गयी. विनोद यादव की पुत्री रितिका कुमारी (नौ), तेजी सहनी की पुत्री अर्चना कुमारी (12) एवं शिवानी कुमारी (नौ) हर दिन की तरह घास काटने के बाद घर पर आयीं. इसके बाद सोहांस गांव के चौर में बने गड्ढे में नहाने चली गयीं.

  • गड्ढे के पानी में डूबने से तीन बच्चियों की मौत

    प्रखंड के सोहास गांव में बुधवार को एक गड्ढे के पानी में डूबने से तीन लड़कियों की मौत हो गयी. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है. बताया जाता है कि तीनों एक साथ बधार से घाट काट कर आयी थीं और इसके बाद एक गड्ढे में नहाने चली गयी थीं. इसी दौरान तीनों की डूब जाने से मौत हो गयी.

  • संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की करें पहचान

    प्रखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज हो गयी है. युद्धस्तर पर मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन, बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता, रुट चार्ट का निर्धारण, वाहन की उपलब्धता व नये मतदाताओं के बीच इपिक का वितरण का कार्य किया जा रहा है. इस क्रम में भेद्य, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र की पहचान की जा रही है.

  • मतदान कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण

    लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्ति मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण बुधवार को वाटसन स्कूल में हुआ. पीठासीन पदाधिकारी एवं पी वन को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के दौरान वीवी पैट, माक पाल, मतदान कार्य में प्रयेाग आने वाले वस्तुओं का प्रशिक्षण दिया गया.

  • बीत गये 15 माह, नहीं टपका नल का पानी

    गरमी शुरू होते ही शहर में पेयजल की किल्लत शुरू हो गयी है. शहर में नगर परिषद द्वारा लगाये गये आधा से अधिक चापाकल खराब पड़े हुए है. शहर में आने वाले लोगों के लिए भटकना पड़ रहा है. लोगों को बोतल बंद पानी या डब्बा के पानी का सहारा लेना पड़ता है. यह हालत उस समय है जब गरमी की शुरुआत ही हुई है.

  • मधुबनी : गड्ढे के पानी मे डूबने से दो सगी बहनों समेत तीन लड़कियों की मौत, गांव में कोहराम

    बिस्फी / मधुबनी : जिले के बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के सोहास गांव में बुधवार को गड्ढे के पानी में डूबने से एक साथ तीन लड़कियों की मौत हो गयी. डूबने वाली बच्चियों में दो सगी बहनें थी. तीन बच्चियों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि तीनों बच्चियां बधार से घास काट कर आने के बाद गांव के एक गड्ढे में नहाने चली गयी थी. इसी दौरान तीनों की मौत डूब जाने से हो गयी.

  • शहर में आंधी से तार टूटा, बिजली गुल, आम की फसल को नुकसान

    मधुबनी : मंगलवार की सुबह आये अंधी तूफान के कारण शहरी क्षेत्र में जहां कई जगह तार टूट गया. वहीं हवाई अड्डा फीडर के सिंघानिया चौक के नजदीक इन्स्यूलेटर पंचर होगया. जबकि ग्रामीण क्षेत्रो में कई जगह तार टूट जाने के कारण लाइन बाधित रहा. शहरी क्षेत्र के कनीय अभियंता अभिषेक रंजन ने बताया कि कोसी फीडर के लहरियागंज में तार टूट जाने के कारण 6 घंटे तक बिजली बाधित रही.

  • दो दिनों तक पछिया हवा चलने की संभावना

    मधुबनी : मुख्यालय सहित विभिन्न क्षेत्रों में मंगलवार की अहले सुबह तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. हालांकि इससे कहीं भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इस आंधी से आम के फसल को भारी नुकसान होने की बात कृषि विशेषज्ञों ने बतायी है. इस बारिश व आंधी की संभावना पूर्व में ही मौसम विभाग ने जारी कर दिया था.

  • छह माह पूर्व बने बायो टॉयलेट का यात्री नहीं कर रहे उपयोग

    मधुबनी : छह माह पहले शौचालय बनाया गया. पर अब तक इसे आम यात्रियों के उपयोग के लिये नहीं दिया गया है. जिससे आज भी रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को परेशानी के साथ साथ पैसे भी खर्च करने पड़ रहे हैं. सबसे अधिक परेशानी महिला, बुजूर्ग यात्रियों को हो रही है. ए ग्रेड का दर्जा प्राप्त होने के बाद भी स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं का घोर अभाव है. आलम यह है कि स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर 1 व 2 पर मुलभूत सुविधाओं का अभाव है. शौचालय, यूरिनल सहित यात्रियों के लिए शेड व बेंच की मुकम्मल व्यवस्था नहीं है.

  • शहर में आंधी से तार टूटा, बिजली गुल, आम की फसल को नुकसान

    मंगलवार की सुबह आये अंधी तूफान के कारण शहरी क्षेत्र में जहां कई जगह तार टूट गया. वहीं हवाई अड्डा फीडर के सिंघानिया चौक के नजदीक इन्स्यूलेटर पंचर होगया. जबकि ग्रामीण क्षेत्रो में कई जगह तार टूट जाने के कारण लाइन बाधित