• v

    स्थानीय चौक से बाजार की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर बन गए बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढों को शीघ्र ही भरा जाएगा. ग्रामीण बैंक के समीप इस मुख्य सड़क पर होने वाले जलजमाव से भी जल्द ही मुक्ति मिलेगी. सोनो चौक से बाजार होते हुए चरकापत्थर जाने वाली इस सड़क के मरम्मत व निर्माण कार्य में लगी निर्माण एजेंसी द्वारा जल्द ही इस जगह पर मैटीरियल डालकर गड्ढों को भरा जायेगा. दरअसल ग्रामीण बैंक के समीप मुख्य सड़क पर जल निकासी नहीं होने के कारण बरसात के पानी का जमाव रहता है.

  • अस्पताल में बेंच पर हुआ मरीजों इलाज

    मधेपुरा : सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने पर आफत आ जाती है. मरीज को बेड नहीं मिलने के कारण बेंच पर उपचार किया जाता है. हल्की सावधानी की कमी के कारण लगातार लोग वायरल बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं.

  • ऑडिटोरियम निर्माण को ले डीएम को सौंपा मांग पत्र

    जिला कला व संस्कृति मंच के बैनर तले जिला के अधिकांश कला संस्था के प्रतिनिधि व एकल कलाकार ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर अर्धनिर्मित ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए मांग पत्र सौंपा. प्रतिनिधि दल ने जिलाधिकारी को अवगत करवाया कि गीतकार राजशेखर कई वर्षों से जिला में बड़े स्तर का प्रोग्राम करवाने को सोच रहे हैं.

  • अस्पताल में भर्ती मरीजों को मच्छरदानी नहीं, उपहार में मिल रहा मलेरिया

    मधेपुरा : एक तरफ सदर अस्पताल द्वारा लगातार लोगों को डेंगू व चिकनगुनिया से बचने की जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर सदर अस्पताल में ही मरीजों को मच्छरदानी के अभाव में इन रोगों का डर बना रहता है. अस्पताल में मरीजों को दिन तो दूर रात में भी मच्छरदानी नहीं दिया जा रहा है.

  • डीएम ने श्रावणी मेले को ले अधिकारियों को दी जिम्मेदारी

    मधेपुरा : गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने श्रावणी मेला 2019 को लेकर बैठक की, जिसमें मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने व अन्य आवश्यक व्यवस्था करने के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी.

  • बंध्याकरण व नसबंदी के प्रति करें जागरूक

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के ओपीडी में गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन कर परिवार नियोजन पखवारा का शुभारंभ किया गया. वहीं 11 से 24 जुलाई तक सभी पीएचसी में परिवार नियोजन पखवारा के आयोजन को लेकर कई दिशा-निर्देश दिये गये.

  • कटिहार/मधेपुरा : ठनके की चपेट में आने से चार की मौत

    कटिहार/मधेपुरा : ठनके की चपेट में आने से बुधवार को एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गयी. कटिहार के कदवा प्रखंड की कुर्सेल पंचायत के कचौरा गांव निवासी नरेश विश्वास व उनकी पत्नी भुटकी देवी ठनके की चपेट में आ गये. इससे भुटकी देवी की मौत हो गयी.

  • ट्रैक्टर व बाइक में टक्कर पत्नी की मौत, पति जख्मी

    चौसा : चौसा-फुलौत सड़क पर बुधवार को चिरौरी मोड़ के समीप अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक सवार को कुचल दिया, जिससे महिला की मौत हो गयी. वही उसके पति जख्मी हो गये. घायल का इलाज स्थानीय पीएचसी किया गया. घटना के उपरांत स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • अलग-अलग घटनाओं में तीन महिलाओं की मौत

    पुरैनी : अलग - अल ग घटनाओं में बुधवार को पुरैनी में दो महिला व बिहारीगंज में एक महिला की मौत हो गयी. बारिश से मंगलवार को दीवार गिरने से दो महिला घायल हो गयी. एक की मौत भागलपुर ले जाने के दौरान हो गयी. एक का इलाज चल रहा है. वहीं दूसरी ओर दुर्गापुर गोट बस्ती में बुधवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत होगी.

  • एनीमिया काम व पढ़ने की क्षमता को करता है प्रभावित

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के सभागार में बुधवार को एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. वहीं एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत आगामी कार्यों की रणनीति पर चर्चा की गयी. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में डीएस डाॅ सुमन कुमार मौजूद थे. मौके पर एसीएमओ डॉ आशीष कुमार ने कहा कि एनीमिया एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या है.

  • 40 लीटर देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार एक फरार

    थाना क्षेत्र के बिस्पट्टी पंचायत के पसराहा गांव व खुरहान पंचायत के भागवतपुर टोला में मंगलवार को थानाध्यक्ष राजेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर 40 लीटर देसी शराब व एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि बिस्पटी पंचायत के पसराहा गांव शराब कारोबार होने की गुप्त सूचना मिली थी.

  • चार दिनों से हो रही बारिश से चहुंओर त्राहिमाम

    मधेपुरा : बीते चार दिनों से हो रही लगातार हो रही बारिश से शहरी क्षेत्र की स्थिति नारकीय हो गयी है. शहर के सभी इलाकों में जलजमाव से लोगों में त्राहिमाम की स्थिति हो गयी है. लोगों का सड़क में चलना दूभर हो गया है. वहीं ग्रामीण इलाकों वर्षा से हर्ष का माहौल है. कृषक अब अपने-अपने खेतों में धान की रोपनी की तैयारी में जुट गये है.

  • भूमि विवाद में पीटकर एक की हत्या

    गम्हरिया(मधेपुरा) : थाना क्षेत्र अंतर्गत कौड़िहार तरावे पंचायत के कमलजरी गांव में मंगलवार की सुबह खेत जोतने को लेकर हुई मारपीट में रविंद्र यादव (45) को पीट-पीटकर मार डाला. मृतक के भाई राधेश्याम यादव ने बताया कि मंगलवार को 10 बजे मेरे भाई रविंद्र यादव उर्फ रवेन यादव खेत में पानी बांधने गया था. साथ में मैं भी गया था.

  • सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व एसटीपी का निर्माण आज से

    मधेपुरा : शहर के पहले व सबसे बड़े 73 लाख एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व एसटीपी निर्माण का काम नौ जुलाई से आरंभ हो होगा. यह कार्य नमामि गंगे परियोजना के तहत बुडको कंपनी के द्वारा सीवरेज नेटवर्क का काम के तहत किया जा रहा है.

  • पहले खारिज व तीन घंटे बाद बदल गया अविश्वास प्रस्ताव का परिणाम

    मधेपुरा : अविश्वास प्रस्ताव के परिणाम के बाद माहौल गरमा गया है. पूरी प्रक्रिया का वीडियो वायरल होने व मामला न्यायालय में जाने से कई तरह के चर्चे होने लगे हैं. आरोप है कि 25 जून को नगर परिषद सभागार में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बाद मतों की गिनती कर पीठासीन पदाधिकारी द्वारा बहुमत के अभाव में मुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव गिर जाने की घोषणा कर दी गयी. इसके ठीक तीन घंटे बाद अध्यक्षता कर रहे वार्ड पार्षद से मतदान कराया गया.

  • अधेड़ ने किया बालिका से दुष्कर्म का प्रयास

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में कुमारखंड के श्रीनगर थाना में 55 वर्षीय वृद्ध द्वारा 10 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार नस्सो टोला निवासी अब्दुल कैयुम ने 10 वर्षीय बालिका के साथ मंगलवार को दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया. बालिका के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में बच्ची का इलाज कराया.

  • खुशी की बात: तीन दिनों के बाद जनता के लिए खुल जायेगा सुखासन पुल

    मधेपुरा : मधेपुरा से सुखासन के रास्ते में महज दो किमी की दूरी पर स्टेट हाइवे पर आवागमन की सुविधा तंदरूस्त होने जा रही है. राज्य सरकार के पुल निर्माण निगम द्वारा स्वीकृत व बिहार कोसी बेसिन विकास परियोजना के तहत विश्व बैंक के ऋण से निर्मित सुखासन पुल तीन दिनों के बाद जनसाधारण के लिए खोल दिया जायेगा.

  • जल्द ही जरूरतमंदों को मिलेगा आवास योजना का लाभ

    मधेपुरा : सदर प्रखंड में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना लेकर बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी आर्य गौतम ने की. इस बाबत बीडीओ आर्य गौतम ने बताया कि सरकार का लक्ष्य है एक वर्ष के अंदर पूरे राज्य में हर जरूरतमंद को प्रधानमंत्री आवास योजना की सुविधा मुहैया करायी जाय.

  • स्वास्थ्य विभाग: लेखापालों का हुआ स्थानांतरण

    मधेपुरा : स्वास्थ्य महकमा को दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी गयी है. इस बाबत जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला के निर्देश पर सभी पीएचसी में लेखा प्रबंधन दुरुस्त करने के लिए 12 प्रखंड लेखा प्रबंधक का स्थानांतरण कर दिया गया है. सिविल सर्जन डाॅ शैलेंद्र कुमार ने बताया कि स्थानांतरण पूर्णतया डिजिटल इंडिया का सहारा लेकर कंप्यूटराइज रेंडमाइजेशन के माध्यम से किया गया है.

  • सड़क पर बहता नाले का पानी,कही किचकिच तो कहीं छपाक कर रहे शहरवासी, विभाग मौन

    मधेपुरा : बारिश के मौसम में नगर के जलनिकासी व्यवस्था की पोल खुलने लगती है. शहर के पानी टंकी चौक पर सड़क के मध्य जमा पानी तो बानगी मात्र है. शहर की कई जगहों पर ऐसी स्थिति सामान्य रूप से देखने को मिलती है. इसके बावजूद जिले के जनप्रतिनिधियों से लेकर नगर परिषद की तंद्रा भंग नहीं होती है. दूसरी तरह शहर के बाशिंदे कहीं किचकिच तो कहीं छपाक करने को मजबूर है.

  • मुख्य डाकघर में मनायी गयी डिजिटल इंडिया की वर्षगांठ

    मधेपुरा : केंद्र सरकार द्वारा लागू डिजिटल इंडिया के चौथे वर्षगांठ पर मुख्य डाकघर मधेपुरा में डाकपाल राजेश कुमार की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित कर डाकघर द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी दी. मौके पर डाकपाल ने डिजिटलाइजेशन से जुड़े सेवा आईपीपीबी, सीएसआई, पीएलआई, आरपीएलआई के बारे में विस्तार से चर्चा किया.

  • एनएच 107: सबैला में हटाया गया अतिक्रमण चकला तक शुरू है चौड़ीकरण का काम

    मधेपुरा : बीते पांच साल में जर्जर व बदहाल ही नहीं गड्डों में तब्दील हो चुकी एनएच 107 पर दोहरीकरण का काम शुरू है. मधेपुरा से सहरसा जाने वाली एनएच 107 पर फिलवक्त जिले की सीमा के अंदर सड़क निर्माण शुरू होने से लोगों में बेहतर व सुलभ आवागमन की उम्मीद दिखने लगी है.

  • बीएनएमयू के वेबसाइट पर पास, अंक पत्र में छात्र हुए फेल

    मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय विभिन्न मामलों को लेकर पूर्व से भी चर्चित रहा है. बीएनएमयू एक बार फिर भी चर्चा के केंद्र में है. इस बार बीएनएमयू द्वारा रिजल्ट जारी कर पहले छात्र को पास व बाद में फेल बताया जा रहा है. ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह के आयोजन से कुछ दिन पूर्व स्नातकोत्तर सत्र 2014-16 का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था.

  • बकाये वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं होने पर पेंशनभोगी व शिक्षकेतर कर्मियों ने दिया धरना

    मधेपुरा : बीएनएमयू के पेंशनभोगी शिक्षकेत्तर कर्मचारी सोमवार को विश्वविद्यालय मुख्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार व पूर्व निर्धारित मांगों के समर्थन में दीप नारायण यादव की अध्यक्षता में सुप्रीम कोर्ट के अवमानना बाद के समर्थन में धरना दिया. काफी दिनों से बकाये वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं होने से पेंशनभोगी शिक्षकेत्तर कर्मियों में घोर निराशा है.

  • मध्यमा की परीक्षा पहले दिन हुई शांतिपूर्ण

    मधेपुरा : बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित मध्यमा की परीक्षा जिलेभर में शांतिपूर्ण हुई. मध्यमा की परीक्षा सोमवार को प्रशासन के कड़े सुरक्षा व्यवस्था के साथ शुरू हुई. सुबह आठ बजे से ही दूर-दराज से परीक्षार्थियों का सेंटर पर पहुंचना प्रारंभ हो गया. जिला प्रशासन सख्त रवैये व पुख्ता व्यवस्था के कारण जिले में शांतिपूर्ण परीक्षा हुई. परीक्षा केंद्रों पर छात्र - छात्राओं की जांच के उपरांत ही सेंटर तक जाने दिया जा रहा था.

  • छठीं इंटर स्कूल स्पेलिंग बी चैंपियनशिप अगस्त में

    मधेपुरा : राज मैनजमेंट द्वारा प्रति वर्ष आयोजित होने वाली स्पेलिंग बी प्रतियोगिता का आयोजन इस वर्ष अगस्त में किया जायेगा. इसके लिए सोमवार को प्रतियोगिता का पोस्टर, प्रोस्पेक्टस व परीक्षा प्रपत्र टीपी कॉलेज के प्रधानाचार्य सह आयोजन अध्यक्ष डा केपी यादव, आयोजन सचिव सावंत कुमार रवि व प्रतियोगिता की समन्वयक सोनी राज द्वारा जारी किया गया.

  • गरीबी के कारण नहीं किया अंतिम संस्कार, शव को नहर में फेंका

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में कुमारखंड थाना के भतनी ओपी अंतर्गत रौता पंचायत के मचहा गांव में नहर पर बसे महादलित समुदाय के परिवार ने गरीबी के कारण अपने तीन वर्षीय पुत्री का अंतिम संस्कार तक नहीं कर सके और शव को बिना कफन के ही नहर में फेंक दिया.

  • मधेपुरा के छोटे से गांव से निकलकर अरविंद कुमार IB चीफ की संभालेंगे कमान, जानें कुछ खास बातें...

    केंद्र सरकार ने मधेपुरा के कुमारखंड प्रखंड स्थित इसरायण बेला पंचायत निवासी अरविंद कुमार को आईबी (खुफिया एजेंसी) के नये प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया है. वे 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. अरविंद कुमार 30 जून से अपना पद संभालेंगे और वे राजीव जैन की जगह लेंगे. श्री कुमार अभी तक IB की कश्मीर डेस्क पर नंबर टू की पोजिशन पर कार्यरत थे और उन्हें जम्मू-कश्मीर एक्सपर्ट माना जाता है.

  • वृद्ध, लाचार व नि:शक्तों का साथी बनेगा बुनियाद केंद्र

    मधेपुरा : बुनियाद केंद्र का लाभ वृद्ध, लाचार व नि:शक्तों तक पहुंचाने के लिए जिला मुख्यालय स्थित बुनियाद केंद्र में गुरुवार को सीडीपीओ, एलएस व केंद्र के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता कल्याण विभाग के जिला प्रबंधक नूरी बेगम ने की. जिला प्रबंधक ने सीडीपीओ विनिता कुमार को बुनियाद केंद्र की जानकारी देते हुए सेविका-सहायिका के जरिये लोगों को जागरूक करने में सहभागिता मांगी.

  • बिहार : मधेपुरा में शादी समारोह में फायरिंग, युवक की मौत

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के अरार ओपी अंतर्गत सुखासन पंचायत के वार्ड छह के बभनगामा महेश गांव में बुधवार की रात शादी समारोह में फायरिंग के दौरान चली गोली से 36 वर्षीय धीरेंद्र यादव की मौत हो गयी. मृतक के छोटे भाई वीरेंद्र यादव के बयान पर ग्वालपाड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया है.

  • मधेपुरा : सोनेलाल हत्याकांड के आरोपित को आजीवन कारावास

    मधेपुरा : व्यवहार न्यायालय स्थित एफटीसी न्यायाधीश विद्याधर प्रसाद पांडे की अदालत ने पुरैनी प्रखंड के चटनमा निवासी सोनेलाल मंडल के हत्या के आरोप में हट्टू मंडल को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो की गयी जान

    उदाकिशुनगंज : पुरैनी - बिहारीगंज सड़क पर कुमारपुर गांव के पास बुधवार को हाइवा ने बाइक में धक्का मार दिया, जिसमें बाइक पर सवार महिला को कुचल दिया, जिससे महिला की मौत हो गयी. वहीं हादसे में बाइक चालक जख्मी हो गया. हादसे के शिकार बाइक चालक और महिला मां और बेटा बताया जा रहा है. वह बिहारीगंज के हथियौंदा गांव का रहने वाला बताया. हादसे के बाद भाग रहे हाइवा चालक को स्थानीय लोगों ने खदेड़ कर पकड़ लिया.

  • क्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत, लोग उतरे सड़क पर

    पुरैनी : थाना मुख्यालय के डुमरैल चौक के पास एसएच 58 पर क्रेन ने वृद्ध पति पत्नी को कुचल दिया, जिससे वृद्ध की मौत हो गयी एवं पत्नी घायल हो गयी. घटना के बाद क्रेन चालक फरार हो गया. वहीं आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर मुआवजे की मांग पर अड़ गये. इसी बीच डीएम का काफिला उक्त सड़क से गुजर रहा था.

  • ग्वालपाड़ा में चमकी बुखार से दो की मौत

    ग्वालपाड़ा : बुधवार को क्षेत्र के डेफरा निवासी रामकुमार सिंह के 12 वर्षीय पुत्र सुधांशु कुमार को तेज बुखार की स्थिति में पीएचसी ग्वालपाड़ा लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को रेफर कर दिया गया.

  • विकास मित्र का दोनों किडनी था फेल नहीं करवा पाया बेहतर इलाज, हुई मौत

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के वार्ड पांव व छह की विकास मित्र बेबी कुमारी की बुधवार को मौत हो गयी. इसको लेकर प्रभात खबर में प्रमुखता से 28 मई को खबर प्रकाशित किया गया था. बेबी कुमारी नगर परिषद के वार्ड पांच व छह की विकास मित्र के पद पर पिछले दो साल से कार्यरत थी, लेकिन एक भी बार उन्हें अपना मानदेय नहीं मिला. पिछले एक साल से बेबी कुमारी का दोनों किडनी फेल हो गया था.

  • जमीन विवाद को लेकर पुलिस ने महादलित गर्भवती व अन्य के साथ की मारपीट, भेजा जेल

    उदाकिशुनगंज : भूमि विवाद को लेकर बिहारीगंज पुलिस ने एक दर्जन महिला को जेल भेज दिया गया.

  • फुलौत में भूमि अधिग्रहण को लेकर लगाया गया शिविरv

    चौसा : प्रखंड अंतर्गत फुलौत से बिहपुर एनएच 106 के लिए भूमि अधिग्रहण करने और भू-स्वामियों को मुआवजा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बुधवार को फुलौत डाक बंगला चौक पर शिविर लगाया गया. शिविर में किसानों से मुआवजा से संबंधित आवेदन लिया गया. फुलौत गांव के 108 किसानों को 106 में अधिग्रहण की गई. भूमि का मुआवजा हेतु भूमि से संबंधित कागजात लिया गया.

  • भूमि विवाद के मामले में महिलाओं के साथ पुलिस ने की बदसलूकी

    मधेपुरा : बिहार में मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में भूमि विवाद को लेकर बिहारीगंज पुलिस के द्वारा लगभग एक दर्जन महिला को जेल भेज दिया गया. मामला राजगंज पंचायत अंतर्गत वैजनाथपुर गांव वार्ड नंबर 1 के महादलित टोले का है. मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि बिहारीगंज पुलिस रात्रि के 11 बजे महादलित बस्ती पहुंचकर महिलाओं को सोए अवस्था मे गिरफ्तार कर लिया.

  • लोगों को डायरिया से बचाव की दी जानकारी

    मधेपुरा : चढ़ते तापमान व गर्मी के चलते डायरिया ने पैर पसारना शुरू कर दिया है. इसको रोकने व लोगों की जागरूक करने के लिए सोमवार को दस्त नियंत्रण पखवारा का आयोजन सदर अस्पताल में किया गया.

  • ट्रेन में एस्कॉर्ट नहीं रहने से मालामाल हो रहे कारोबारी

    मधेपुरा : न खाता न बही, रेल पुलिस जो बोले वही सही. इसी बात को आधार मान इन दिनों मधेपुरा-मानसी रेलखंड पर चलने वाली रेलगाड़ियों में अवैध रूप से सामान की ढुलाई हो रही है. बगैर बुकिंग किये ही यात्री डिब्बे में कारोबारी अपने सामान को लोड कर एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाते हैं.

  • 45 वर्षीय महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 5 बच्चों की मां है पीड़िता

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में आलमनगर के रतवारा थाना क्षेत्र में 45 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया. खापुर गांव में रविवार की रात 45 वर्षीय महिला जो 5 बच्चों की मां है, उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

  • मधेपुरा : विषाक्त भोजन से 350 से अधिक लोग बीमार

    कुमारखंड(मधेपुरा) : कुमारखंड प्रखंड स्थित श्रीनगर थाने की इसरायण बेला पंचायत में विषाक्त भोजन से बच्चों समेत 350 से अधिक लोग बीमार हो गये. पीड़ितों का इलाज मुरलीगंज में चल रहा है. वहीं, तीन लोगों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

  • विषाक्त भोजन खाने से 350 से अधिक लोग बीमार, तीन की हालत गंभीर

    कुमारखंड/ मुरलीगंज : कुमारखंड प्रखंड स्थित श्रीनगर थाना क्षेत्र स्थित इसरायण बेला पंचायत में विषाक्त भोजन खाने से बच्चे समेत 350 से अधिक लोग आक्रांत हो गये हैं. पीड़ितों का इलाज मुरलीगंज में चल रहा है. वहीं तीन लोगों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस भोज सामग्री का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दी है.

  • लंबित वेतन भुगतान को लेकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

    मधेपुरा : शुक्रवार को मधेपुरा नगर परिषद के 30 नियमित सफाई कर्मी तथा 35 अनुबंधित सफाई कर्मी व पांच वाहन चालकों को कई माह वेतन नहीं मिलने को लेकर सभी कर्मी ने सदर एसडीम वृंदा लाल व कार्यपालक पदाधिकारी से वार्ता की. अधिकारियों से वार्ता के बाद असंतुष्ट सफाई कर्मियों ने सदर एसडीओ कार्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया व बिहार सरकार, नगर परिषद व जिला प्रशासन के विरोध में नारे लगाये.

  • केदली में कटाव से तबाही, दर्जनों परिवार बेघर

    नवहट्टा : प्रखंड क्षेत्र के केदली में कटाव का कहर जारी है. जहां लोगों का रहना और जीना दुश्वार हो गया है. जिन लोगों का घर दो वर्ष पहले कटा था, उन लोगों का घर इस बार पुनः कट गया. कटाव पीड़ित अब अपने जीवन से हार मानने लगे हैं. कहते हैं कि पिछले दिनों 17 लोगों का घर कोसी नदी में कटकर विलीन हो गया. अंचलाधिकारी के द्वारा कटाव पीड़ित परिवार को सामान ढ़ोकर निकालने के लिए नाव की व्यवस्था भी नहीं की गयी. पीड़ितों को कटाव की चपेट से निकालने की कोई व्यवस्था तक नहीं की गई. कटाव की रफ्तार काफी तेज है.

  • शिक्षकों का वेतन बंद किया जाना तुगलकी फरमान : प्रदेश अध्यक्ष

    मधेपुरा : बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रमंडलीय स्तरीय बैठक गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित वेदव्यास महाविद्यालय में हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रमंडलीय उपाध्यक्ष रामविलास कुमार ने की.

  • विषाक्त भोजन खाने से 350 से अधिक बीमार, श्राद्ध में भोज के बाद लोगों को होने लगे उलटी और दस्त

    कुमारखंड / मधेपुरा : जिले के श्रीनगर थाने की इसरायण बेला पंचायत में विषाक्त भोजन खाने से बच्चों समेत 350 से अधिक लोग आक्रांत हो गये हैं. पीड़ितों का इलाज मुरलीगंज में कराया जा रहा है. वहंी, तीन लोगों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस भोज सामग्री का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दी है.

  • मधेपुरा व सहरसा के आइसीयू में लटक रहा है ताला चमकी बुखार से लड़ने का अस्पताल कर रहे दावा

    मधेपुरा : न हाथ न हथियार, चुनौतियां है बेशुमार... यह लाइन स्वास्थ्य महकमा पर सटीक बैठती है. कोसी प्रमंडल के मधेपुरा व सहरसा स्थित सदर अस्पताल में आइसीयू की सुविधा अभी तक बहाल नहीं हुई है. कभी कभार होने वाले सड़क हादसे व गंभीर मरीजों के इलाज के लिए हायर सेंटर या निजी नर्सिंग होम में रेफर कर दिया जाता है.

  • अवैध संबंध के कारण की गयी थी हत्या,प्राथमिकी

    आलमनगर : थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित 13 जून को चार बच्चे की मां के द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले में नया मोड़ आया है. 18 जून को मृतक के भाई संजय कुमार दास पिता कमलेश्वरी दास जोरगामा थाना मुरलीगंज जिला मधेपुरा निवासी ने थाने में हत्या के आवेदन देते हुए सास, देवर व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

  • बैठक में अनुपस्थित रहने पर कटेगा वेतन: बीइओ

    मधेपुरा : सिंहेश्वर, शंकरपुर, घैलाढ़ व गम्हरिया के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी यदुवंशी यादव सूचना जारी करते हुए सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक को यह निर्देश दिया है कि जिस भी छात्र व छात्राओं के खाते में पुस्तक राशि नहीं पहुंची है. उसके खाते का विवरण लेकर गर्मी की छुट्टी खत्म होने से पहले उसके खाते में राशि दे दी जाय.

  • छात्र राजद ने मुख्यमंत्री का निकाला अर्थी जुलूस

    मधेपुरा : राष्ट्रीय जनता दल जिला इकाई द्वारा बुधवार को बिहार के मुजफ्फरपुर में सैकड़ों बच्चों की व्यवस्था में लापरवाही के कारण मृत्यु होने से सरकार की विफलता व सरकार के हवा हवाई खोखले दावे का पोल खुलने को लेकर मुख्यमंत्री का जिला मुख्यालय स्थित काॅलेज चौक से अर्थी जुलूस निकाला गया.

  • रेलवे की जमीन पर दुकान बनाने को ले विवाद में चली गोली, एक घायल

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के जवाहर फ्यूल सेंटर खादीपुर के सामने बुधवार को रेलवे की जमीन में दुकान खोलने को लेकर हुई विवाद में गोली चलने से एक युवक घायल हो गया. घायल को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • संयुक्त छात्र संगठन व बीएड छात्रों ने बैठक का किया विरोध

    मधेपुरा : बुधवार को पूर्व में मिले आश्वासन को पूरा नहीं होने के कारण संयुक्त छात्र संगठन के बैनर तले बीएड सत्र 2017-19 के 88 अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राओं ने पुस्तकालय में हो रही बैठक का विरोध किया. मालूम हो कि बीएड सत्र 2017-19 के 88 छात्र-छात्राएं लगभग दो महीने से अपनी उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन या छायाप्रति के लिए कुलपति, प्रति कुलपति, डीएसडब्ल्यू का धेराव कर चुके हैं.

  • घैलाढ़ व मुरलीगंज में चमकी बुखार से दो की मौत, एक की हालत गंभीर

    घैलाढ़/मुरलीगंज : जिले के घैलाढ़ व मुरलीगंज में चमकी बुखार से दो बच्चें की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है. जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र स्थित अर्राहा महुआ दीघरा पंचायत के सबेला चौक समीप वार्ड नंबर 16 निवासी दीपक कुमार की दो वर्षीय बेटी चांदनी कुमारी की मौत चमकी बुखार से हो गई. वही मृत बच्ची के दादा दिनेश यादव ने बताया कि मेरी पोती दो वर्ष की थी .

  • सरकारी एडवाइजरी का हो अनुपालन

    मधेपुरा : मंगलवार को जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में डीआरडीए के झल्लू बाबू सभागार में सभी विभागों की समन्वय की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, Aसभी अंचलाधिकारी, तकनीकी पदाधिकारी सम्मिलित हुए. सर्वप्रथम जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने भीषण गर्मी को देखते हुए जारी की गई एडवाइजरी का अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु सभी पदाधिकारियों को निर्देशित किया. तत्पश्चात आगामी संभावित बाढ़ से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की गई.

  • डॉक्टरों की हड़ताल, लाचार दिखे मरीज, लगाते रहे चक्कर

    मधेपुरा : पश्चिम बंगाल में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद शुरू हुई हड़ताल लगातार जारी है. बंगाल की आंच मधेपुरा तक पहुंच गयी और सभी निजी क्लिनिक और सदर अस्पताल की ओपीडी सेवा पूरी तरह से बंद रही. हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि हमें सरकार सुरक्षा मुहैया कराये.

  • मधेपुरा :तालाब में डूबने से बच्चे की मौत : सिंहेश्वर

    मधेपुरा : प्रखंड क्षेत्र के गौरीपुर वार्ड संख्या नौ में शनिवार को एक बच्चे की तालाब में डूबने से मौत हो गयी. मृत बच्चा मुरलीगंज थाने की बराराही पंचायत के जुलम ऋषिदेव का आठ वर्षीय पुत्र आशीष कुमार है. वह शुक्रवार को ही ननिहाल आया था. खेलने के लिए निकला और घर के पीछे तालाब के पास चला गया. घंटों बाद बच्चे का शव तालाब में तैरता मिला.

  • जज्बे को सलाम पैर से लिखना सीखा, पीएचडी करने की तमन्ना

    मधेपुरा : जन्म से ही दोनों हाथ नहीं हैं, पर हौसला बुलंद होने के कारण रूपम ने कभी हार नहीं मानी. पूर्णिया जिले के बनमनखी स्थित मगुर्जन वार्ड 13 निपानिया की छात्रा रूपम कुमारी हिम्मत व हौसले से दिव्यांगता को पीछे छोड़ दिया. रूपम कुमारी शुक्रवार को भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में आयोजित पीएचडी टेस्ट में दाहिने पैर से पेपर लिखा. व्यावसायिक परिवार में 18 जनवरी, 1994 को जन्मी रूपम कुमारी दोनों हाथों से दिव्यांग होने के कारण दैनिक कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन, उसने पढ़ाई जारी रखा.

  • बनेगा इलेक्ट्रॉनिक शवदाह गृह

    सिंहेश्वर : सिंहेश्वर धाम के परवाने व वैवाह नदी के संगम तट के पास गुरुवार को अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री डा रमेश ऋषिदेव ने मुक्तिधाम का शिलान्यास किया. इस दौरान न्यास की भूमि पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मंदिर न्यास समिति के सदस्य संजीव ठाकुर व कन्हैया ठाकुर ने पूजा करवाया. वहीं कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने कहा कि नगरी सिंहेश्वर स्थान को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा.

  • मृतक के परिजनों के बीच चेक वितरित

    आलमनगर : प्रखंड परिसर ने वर्ष 2018 में बाढ़ के दौरान डूबने से हुई मौत व सड़क दुर्घटना में हुई मौत के उपरांत मिलने वाले आपदा विभाग से सहयोग राशि के रूप में चार लाख रुपया का चेक वितरण मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने मृतक के परिजनों को दिया.

  • बारिश के छींटे में खुल जाती हैं नगर परिषद की पोल, माॅनसून में भगवान भरोसे लोग

    मधेपुरा : बुधवार की रात हुई बारिश ने शहर की सूरत ही बदल कर रख दी है. जलजमाव से स्थिति नारकीय बनी हुई है. शहर को तीनों तरफ से नदी से घिरे रहने के बावजूद नाला से जलनिकासी की व्यवस्था नहीं रहने से स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. हल्की सी बारिश में भी शहर की सारे नाले जाम हो जा रहे हैं.

  • तीन लाख मजदूर हर साल जाते हैं परदेस

    मधेपुरा : एक सौ दिन रो जगार की गारंटी देने की योजना की खराब प्रगति से महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना यहां फ्लॉप साबित हो रही है. मजदूरों को काम नहीं मिलने से अब उन्होंने महानगरों के लिए काम के तलाश में पलायन करना शुरू कर दिया है.

  • पावर कट होने पर नहीं होती है उद्घोषणा, रात में चलती है रेलवे की जेनेरेटर

    मधेपुरा : असुविधाओं के जंजाल में फंसा दौराम मधेपुरा रेलवे स्टेशन की बदहाली स्थिति जस की तस बनी हुई है. फिलहाल इसके सुधार को लेकर रेलवे का कोई साफ रूख भी देखने को नहीं मिल रही है. हर रोज एक नई समस्या उभर कर सामने आती है. जिनका न तो निदान निकलता है, न ही कोई कवायद ही रेलवे की तरफ से यात्री सुविधा में सुधार के लिए की जाती है. कर्मियों की उदासीनता, पीने के लिए स्वच्छ पेयजल का अभाव व स्टेशन परिसर के अंदर गंदगी का अंबार लगा रहना भी रेलवे को फिसड्डी साबित कर रहा है. इसके अलावा बिजली नहीं रहने पर स्टेशन पर ट्रेन की आवाजाही को लेकर होने वाली उद्घोषणा भी बंद कर दी जाती है.

  • अलग-अलग जगहों पर गड्ढे में डूबने से दो बच्चे की मौत

    सिंहेश्वर : थाना क्षेत्र में गत अलग-अलग पंचायतों में गड्ढे में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार पहली घटना मंगलवार को जजहट सबैला पंचायत के झिटकिया वार्ड चार में घटित हुई, जबकि दूसरी घटना बुधवार को रूपौली पंचायत के वार्ड 12 में हुई है. दोनों ही घटनाओं में जिस बच्चे की मौत हुई वो पांच साल से नीचे के ही थे.

  • भागलपुर :जघन्य मामलों में चले स्पीडी ट्रायल : चंद्रमुखी

    कहलगांव (भागलपुर) : राष्ट्रीय महिला आयोग, दिल्ली की सदस्य चंद्रमुखी देवी के नेतृत्व में एक टीम मंगलवार को दुष्कर्म के बाद जला कर मार डाली गयी युवती के परिजनों से मिलने रामपुर पंचायत पहुंचीं. चंद्रमुखी मुखी देवी ने मृतका के माता-पिता, बड़ी बहन और भाइयों से घटना के बारे में जानकारी ली.

  • मधेपुरा में पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या

    पुरैनी(मधेपुरा) : पुरैनी थाने की नरदह पंचायत के पूर्व मुखिया व वर्तमान मुखिया नीलम देवी के पति अनिल कुमार यादव दुहबी-सुहवी निवासी एक शादी समारोह से भोज खाकर लौटने के दौरान सोमवार की देर रात बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मंगलवार की सुबह को एसएच 58 को जाम कर पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

  • आंधी व बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त सड़क पर जलजमाव, बिजली रही गुल

    मधेपुरा : सोमवार की देर रात जब लोग नींद की आगोश में गये ही थे कि अचानक तेज हवा व बिजली चमकने के बाद हुई बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया. तेज हवा के साथ हो रही बारिश में कई जगहों पर पेड़, बिजली के खंभे व तार पर गिर गये. इस वजह से पूरे जिले में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी.

  • 14 घंटे बाद बिजली आपूर्ति हुई बहाल

    मुरलीगंज : सोमवार की रात 11 बजे तेज आंधी और बारिश ने आंधी-पानी के कारण मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्रों में जहां जलजमाव की समस्या बन गयी है. मुरलीगंज के विभिन्न वार्डों में, शहर के मुख्य बाजार, कई मोहल्लों और समाहरणालय में जलजमाव है. शहर की नालियां भर गयी है. गंदा पानी बहकर सड़कों पर आ रहा है.

  • बारिश से प्रखंड कार्यालय समेत खेतों में जलजमाव

    कुमारखंड : जिले में मानसून के दस्तक देने से पहले ही आंधी और तूफान से प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में लोगों की झोपडी उड़े किसानों के खेतों में पानी घुसने के साथ ही प्रखंड कार्यालय परिसर वर्षा के पानी से जलमग्न हो गया.

  • आर्थिक जनगणना को ले मिला प्रशिक्षण

    मुरलीगंज : जोरगामा पंचायत के पंचायत भवन में सातवीं आर्थिक जनगणना के लिए मुरलीगंज व कुमारखंड प्रखंड के कॉमन सर्विस सेंटर के कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. कार्यक्रम में सौ से ज्यादा सीएससी ने भाग लिया. ज्ञात हो कि भारत सरकार आर्थिक जनगणना कराने जा रही है. जिसका जिम्मा कॉमन सर्विस सेंटर व जिला सांख्यिकी विभाग को दिया गया है. इस तरह से आर्थिक जनगणना पहली बार हो रहा है. जनगणना पूर्ण डिजिटल तरीके से मोबाइल एप्प के द्वारा किया जायेगा. सांख्यिकी व कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय भारत सरकार तथा सीएससी ई- गवर्नेस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड भारत सरकार के द्वारा आर्थिक जनगणना के पर्यवेक्षकों का प्रखंड स्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन पंचायत सरकार भवन जोरगामा में किया गया. सीएससी के अधिकारी ने आर्थिक जनगणना में होने वाली समस्याओं से सीएससी जिला प्रबंधक मयंक मोहन झा व सीएससी जिला प्रबंधक संजीव कुमार पर्यवेक्षकों को अवगत कराया. सीएससी जिला प्रबंधक मयंक मोहन झा ने आर्थिक जनगणना कैसे करनी है, इसके तकनीकी पहलू पर चर्चा की. भारतीय आर्थिक गणना भारत वर्ष के पूरे भौगोलिक क्षेत्र में फैले सभी उद्यमी की गणना है जो कृषि (फसल उत्पादन को छोड़कर) या गैर-कृषि क्षेत्र में वास्तुओं के उत्पादन में संलग्न है और जिनका उद्देश्य किसी न किसी रूप में लाभ कामना है. सीएससी जिला प्रबंधक संजीव कुमार ने कहा कि अब ये सातवीं आर्थिक जनगणना है. जिसमें पहली बार डिजिटल तरीके से मोबाइल एप्लीकेशन से पेपर लेस आर्थिक जनगणना जानकरी एकत्र की जायेगी, ताकि फर्जी एवं शैल कंपनियों को इससे बाहर किया जा सके.

  • आंगनबाड़ी केंद्र तोड़ने का लगाया आरोप

    कुमारखंड : प्रखंड के बिशनपुर बाजार में आंगनबाड़ी की जमीन के अतिक्रमण का मामला गहराता जा रहा है. एक पक्ष केंद्र की जमीन के अतिक्रमण के मामला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में दर्ज कराया है, तो दूसरा उनके विरुद्ध सरकारी जमीन में बने केंद्र को तोड़ने का आरोप लगाया है.

  • मुकदमे को फर्जी करार देने व गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग

    मधेपुरा : भारत सरकार के गृह मंत्रालय के आसूचना ब्यूरो में कोलकाता में कार्यरत मधुलता ने एसपी को आवेदन देकर अपनी भाभी के द्वारा उनके परिवार के सदस्यों के विरुद्ध दर्ज कराये गये मामले को साक्ष्य के आधार पर फर्जी करार देने गिरफ्तारी आदेश पर रोक लगाने की मांग की है.

  • डीएलएड प्रशिक्षुओं को जिला िशक्षा पदािधकारी ने दिया आश्वासन

    मधेपुरा : पिछले दो महीने से चल रहे डीएलएड प्रशिक्षुओं का प्रायोगिक अंक न जोड़ने का मामला का अभी तक अधर में लटका हुआ है. इसके कारण सोनाय अनूप हाई स्कूल, मान टेकरी से डीएलएड कर रहे प्रशिक्षु अपने रिजल्ट को लेकर बेहद निराश और हताश हैं.

  • अनुसंधान में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

    मधेपुरा : पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सोमवार को पुलिस अधीक्षक संजय कुमार की अध्यक्षता में अपराध से जुड़े मामले को लेकर समीक्षा बैठक हुई, जिसमें एसडीपीओ व विभिन्न थानों के पुलिस पदाधिकारियों को एसपी ने निर्देश दिया कि अपराध से जुड़े लंबित मामलों का जांच रिपोर्ट प्राप्त कर जल्द निष्पादन करें.

  • इलाज के लिए सहरसा ले जाने के दौरान एक की मौत

    आलमनगर : थाना क्षेत्र के आलमनगर- मधेपुरा मुख्य मार्ग पर बाइक व ऑटो में टक्कर हो गयी, जिससे बाइक सवार आलमनगर उत्तरी पंचायत के गढी टोला निवासी उगन सिंह, पिता लाल बहादुर सिंह व रजनीश सिंह, पिता शैलेंद्र सिंह जख्मी हो गया. जिसे स्थानीय लोगों ने आलमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां दोनों युवक के स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर के द्वारा बाहर रेफर कर दिया गया है.

  • मुरलीगंज में महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत

    मुरलीगंज : मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी के वार्ड दो निवासी पंकज यादव पिता स्व सिकंदर यादव की पत्नी रानी देवी की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना रीना देवी के पिता रविंद्र यादव, बनमनखी वार्ड 11 हनुमान नगर थाना, बनमनखी जिला पूर्णिया को दी. रविंद्र ने मुरलीगंज थानाध्यक्ष को घटना के बारे में अवगत कराया व कोल्हायपट्टी आने की सूचना दी. पुलिस ग्रामीणों से घटना के बारे में पूछताछ की. इसी बीच रानी के पिता रविंद्र ने पुलिस को बताया कि उ

  • प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुकों ने अंचल कार्यालय में किया हंगामा

    मुरलीगंज : प्रखंड अंतर्गत जोरगामा व रामपुर पंचायत के किसानों ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए महीनों पहले ऑनलाइन आवेदन किया था. छोटे और सीमांत किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त का लाभ बिना आधार कार्ड के बिना नहीं मिलेगा. योजना की शुरुआत में हजारों किसानों ने आवेदन के समय आधार कार्ड की कॉपी नहीं लगायी थी.

  • बाढ़ से निबटने में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई

    वीरपुर : कोशी आयुक्त असनगबा चुवा आओ ने कौशिकी भवन में बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर सुपौल, सहरसा व मधेपुरा के अधिकारियों एवं कोशी के अभियंताओं के साथ सोमवार को एक समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन किसी एक विभाग की जिम्मेवारी नहीं है. इसमें सभी विभाग को अपना महत्त्वपूर्ण सहयोग देना है. किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि सभी इसको गंभीरता से ले और अपनी जिम्मेदारी निभायें.

  • बारिश से विद्युत आपूर्ति बंद, सारी रात शहर रहा ब्लैकआउट

    मुरलीगंज : विद्युत उपकेंद्र से शहर व तीन फीडर को दी जाने वाली विद्युत आपूर्ति इस गर्मी के मौसम में पूरी तरह डामाडोल स्थिति में पहुंच गई है. थोड़ी देर के आंधी-पानी के बाद 24 घंटे के लिए शहर में विद्युत आपूर्ति ठप हो जाती है. रात तक बिजली नहीं आई और विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारी अपने उपकेंद्र में दिए गए मोबाइल को अनरीचेबल कर आराम फरमाते रहते हैं.

  • संदेहास्पद स्थिति में 25 वर्षीय महिला की मौत, पिता ने पति और सास पर लगाया ये गंभीर आरोप

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी के वार्ड नंबर दो निवासी पंकज यादव पिता स्व सिकंदर यादव की पत्नी रानी देवी आज सवेरे मृत अवस्था में पायी गयी. ग्रामीणों द्वारा रीना देवी के पिता रविंद्र यादव, बनमनखी वार्ड नंबर 11 हनुमान नगर थाना, बनमनखी जिला पूर्णिया को बेटी के बारे में सूचना दिया. रविंद्र यादव ने मूरलीगंज थानाध्यक्ष को घटना के बारे में अवगत कराया एवं कोल्हायपट्टी आने की सूचना दिया.

  • रोक के बाद भी 97.90 लाख किया भुगतान

    मुरलीगंज : स्वच्छता के नाम पर मुरलीगंज नगर पंचायत में पोर्टेबल बायो टॉयलेट के खरीद में अनियमितता का मामला उजागर हुआ है. जानकारी के अनुसार मुरलीगंज नगर पंचायत में पोर्टेबल बायो टॉयलेट के खरीद पर नगर विकास विभाग विशेष सचिव जयप्रकाश मंडल व कार्यपालक अभियंता सोमेश कुमार सिंह नगर विकास व आवास विभाग द्वारा संयुक्त जांच प्रतिवेदन देना 30 मार्च 2019 को जांच प्रतिवेदन दिया गया. इस आलोक में विभागीय अधिकारियों ने 31 मई 2019 को पोर्टेबल बायो टॉयलेट के खरीद में अनियमितता की जांच की, जिसमें नगर आवास विभाग बिहार सरकार के विशेष सचिव ने 11 अक्तूबर 2018 को बायो टॉयलेट क्या आपूर्तिकर्ता के भुगतान पर रोक के बाद भी राशि भुगतान का मामला सामने आया.

  • एनएसएस का शिविर: पांचवें दिन हुई स्वास्थ्य जांच, मरीजों को रोग से बचाव की दी जानकारी

    मधेपुरा : पार्वती विज्ञान महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा नवसृजित प्राथमिक विद्यालय जजहट सबेला में गुरुवार को शिविर के पांचवें दिन स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता विश्व नशा उन्मूलन एवं कल्याण मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत गंगा राम दास ने की.

  • सरकार शिक्षक बहाली को ले कर रही है टाल-मटोल

    मधेपुरा : गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय के सभागार में जिला मीडिया प्रभारी ब्रजेश कुमार व जिला प्रवक्ता गौतम कुमार के नेतृत्व में टीइटी एसटीइटी शिक्षक बहाली मोर्चा के बैनर तले बैठक हुई, जिसमें शिक्षक बहाली से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गयी. साथ ही शिक्षा मंत्री और राज्य सरकार पर भी निशाना साधा गया. बिहार टीइटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने कहा कि शिक्षक बहाली को लेकर सरकार टाल-मटोल कर रही है. शिक्षा मंत्री से कई बार शिक्षक बहाली की मांग की गयी, लेकिन शिक्षा मंत्री अपनी एक ही बात को दोहराते रहे.

  • फौजी सीमा पर, तो वृक्ष पर्यावरण की रक्षा कर हमें रखते हैं स्वस्थ व सुरक्षित

    पर्यावरण की रक्षा करना हम सभी का कर्तव्य है, जिस प्रकार एक फौजी अपने देश की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहता है. उसी प्रकार हम सभी को पर्यावरण की रक्षा के तत्पर रहना चाहिये. उक्त बातें बुधवार को शहर के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम पार्क, सदर अस्पताल व सदर थाना परिसर में पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रभात खबर द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम के मौके पर शामिल अतिथियों ने कही. लोगों ने कहा कि सभी को एक घंटा पर्यावरण के प्रति अपना समय देना चाहिए, जिससे पर्यावरण की रक्षा हो सके. मौके पर वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदूषण के कारण पर्यावरण पर संकट मंडरा रहा है.

  • नाजिर सहित पांच कर्मी पाये गये अनुपस्थित

    लखीसराय : सरकार के तेजी विकास के लिए जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने सोमवार को जिले के बड़हिया प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण में अंचल कार्यालय के नाजिर गुंजन सिंह, कमलेश कुमार के अलावा बाल विकास परियोजना के अजय कुमार, आरटीपीएस के राजेश कुमार, मनरेगा के कनीय अभियंता पप्पू कुमार अनुपस्थित पाये गये. अंचल कार्यालय में डीएम श्री चौधरी अंचल कार्यालय के रजिस्टर-टू की दशा देखकर कर्मी पर भड़क गये और अंचलाधिकारी राम आगर ठाकुर को निर्देश दिया कि आदेश लेकर दूसरा रजिस्टर तैयार किया जाय.

  • वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई स्वच्छता व पीएमएवाइ की समीक्षा

    लखीसराय : जिले में संचालित लोहिया स्वच्छता योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की सफल क्रियान्वयन, ससमय जियो टैग एवं विभागीय राशि भुगतान एवं ओडीएफ कार्यक्रमों के मामलों को लेकर सूबे के ग्रामीण विकास विभाग एवं लोहिया स्वच्छता प्रबंधन के आलाधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारीयों के साथ अद्यतन प्रगति कार्यों की समीक्षा की.

  • सुहागिनों ने मांगा अखंड सुहाग

    मधेपुरा : जिले भर में वट सावित्री पर्व आस्था के साथ मनायी गयी. सुहागिनों ने वट वृक्ष की पूजा कर पति के दीर्घ आयु की कामना की. ज्येष्ठ महीने की अमावस्या तिथि को मनाये जाने वाले वट सावित्री पर्व के लिए सुहागिनों ने दिन भर व्रत रखकर पूजा की. इस पूजन में सुहागिन वट वृक्ष के जड़ को सींच कर कम से कम पांच बार वट वृक्ष के चारों तरफ धागा लपेट कर वट वृक्ष की प्रदक्षिणा करती हैं.

  • पुिलस ने 699 बोतल नेपाली शराब के साथ एक कारोबारी को किया काबू, चार फरार

    निर्मली : रात्रि गश्ती के दौरान गुप्त सूचना पर एनएच 57 के किनारे अवस्थित हरियाही पेट्रोल पंप के समीप बगेवा जाने वाली रास्ते में लोहा पुल के समीप निर्मली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक दिल्ली नंबर की इंडिका कार से 699 बोतल नेपाल निर्मित देशी शराब बरामद किया. इस दौरान पुलिस ने एक शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की.

  • कार सवार ने बाइक चालक को पीटा, लोगों ने कार सवार को पीटा

    बलुआ बाजार: थाना क्षेत्र के बिशनपुर चौक पर रविवार की शाम कार सवार के द्वारा बाइक चालक के साथ मारपीट की गई. जिससे विशनपुर चौक पर लोगों का जमावाड़ा लगा रहा. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने कार सवार की जमकर धुनाई कर दी. जानकारी के अनुसार वीरपुर थाना क्षेत्र के कोशिकापुर निवासी शिव नारायण मेहता बिना नंबर की अपने मारुति कार से पत्नी का इलाज कराकर सिमराही से घर लौट रहे थे.

  • तंबाकू मानव जीवन के लिए खतरनाक

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित पार्वती विज्ञान महाविद्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन विश्व नशा उन्मूलन व कल्याण मिशन के संत गंगाराम दास, समाजसेवी डा भूपेंद्र नारायण मधेपुरी व एनएसएस पदाधिकारी डा अभय कुमार ने किया.

  • बिहार का कोसी: ढह गया लालू, शरद व पप्पू का किला

    मधेपुरा : लोकसभा चुनाव 2019 ने कई राजनीतिक दल व कई राजनेताओं को एक नया सबक दिया है. जातीय गोलबंदी के लिए चर्चित कोसी में भी इस बार लालू प्रसाद, शरद यादव और पप्पू यादव का किला ध्वस्त हो गया है. परिणाम बताते हैं कि मतदाताओं ने जातीय तिलिस्म को त्याग राष्ट्रहित को देखते अपने विवेक से मतदान किया.

  • 4 बच्चों की मां पर चढ़ा इश्क का ऐसा भूत, प्रेमी संग हुई फरार

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में परमानपुर ओपी क्षेत्र के भतरंधा गांव वार्ड नंबर 4 से चार बच्चों की मां को इश्क का ऐसा भूत चढ़ा कि वह प्रेमी संग 5 माह के दूध मुंहे बच्चे को लेकर फरार हो गयी है. पत्नी की बरामदगी को लेकर महिला के पति छोटे लाल यादव ने इसकी शिकायत परमानपुर ओपी में दर्ज करवाया है.

  • पुत्र के शव को गोद में उठा लगाते रहे गुहार, नहीं मिली एंबुलेंस, तो बाइक पर ले गये घर

    मधेपुरा : दुनिया का सबसे बड़ा बोझ एक पिता के कंधे पर जवान बेटे की अर्थी होती है. शनिवार को यह बोझ उठाते बिहार के मधेपुरा में चौसा पूर्वी पंचायत के खोखन टोला निवासी श्याम साह पर तो बीती ही है, लेकिन शव को घर तक ले जाने के लिए एंबुलेंस व शव वाहन का नहीं मिलना सामाजिक व्यवस्था ही नहीं शासन व प्रशासन को शर्मसार करने के लिए काफी है.

  • किशोर का किया अपहरण पुलिस कर रही छापेमारी

    मधेपुरा : शंकरपुर : थाना क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर मोजमा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार के संध्या हथियार बंद अपराधियों ने पेट्रोल पंप पर से तेल लेकर लौट रहे दमगारा के एक किशोर का अपहरण कर लिया. प्राप्त जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के दमगारा वार्ड नंबर चार निवासी धीरेंद्र यादव का 17 वर्षीय पुत्र जयकृष्ण कुमार अपने चचेरे भाई प्रेमजीत कुमार के साथ डीजल लाने के लिए मोजमा स्थित पेट्रोल पंप से 5:30 बजे के आस पास गया था.

  • सूने पड़े घर से चोरों ने उड़ाये लाखों के सामान

    ग्वालपाड़ा : ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के वार्ड नंबर चार टिक्कर टोला गांव में शुक्रवार की रात चोरों ने सियाराम साह के घर के चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस बात की सूचना गृह स्वामी को स्थानीय लोगों ने दी. सोमवार की द