• पांव पसारने लगा डेंगू, निजी क्लिनिकों में भर्ती हो रहे मरीज

    मधेपुरा : शहर में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जहां शहर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में डेंगू के रोजाना दर्जनों मरीज भर्ती हो रहे हैं. वही सदर अस्पताल में एक भी डेंगू का मरीज चिह्नित नहीं किया गया. अब इसको सदर अस्पताल की लापरवाही कहे कि वह डेंगू के लक्षणों का पता नहीं लगा पाती है या सदर अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा बरती जा रही लापरवाही. इस वजह से मरीज सदर अस्पताल में जाने से भागते हैं.

  • बारिश से गर्मी से मिली राहत, सड़कें हुई कीचड़मय

    मधेपुरा : बुधवार को देर रात हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन बारिश ने शहर का हुलिया बिगाड़ कर रख दिया है. इसको लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ गयी है. बारिश के कारण शहर के कूडा, गंदी नालियों और जलजमाव ने शहर का बेरा गर्क कर दिया है. छोटा शहर आबादी कम, फिर भी गंदगी से पटी सड़क नप की पहचान बन गयी है.

  • मकदमपुर मंदिर में वैष्णवी माता दुर्गा की महिमा अपरंपार

    वसीम अख्तर, पुरैनी : अष्टमी के दिन से पुरैनी बाजार स्थित रॉय ब्रदर्स दुर्गा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाती है. जानकारी के अनुसार लगभग एक सौ वर्षों से पुरैनी बाजार स्थित रॉय ब्रदर्स दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना की जा रही है. इस मंदिर का न केवल धार्मिक महत्व है बल्कि ऐतिहासिक महत्व भी है. कहा जाता है कि 1920 में चौसा प्रखंड के पैना में नवरात्र के मौके पर अस्त्र कला दिखाने की प्रतियोगिता हुई थी.

  • सिरसिया में माता दुर्गा की महिमा है निराली

    सुशांत, सिंहेश्वर : सिंहेश्वर प्रखंड स्थित सिरसिया में माता दुर्गा की महिमा निराली है. दुर्गा पूजा के मौके पर सिरसिया में माता के दरबार को सजाया जाता है. सिरसिया में पूजा आयोजन को लेकर कई वर्षों तक भक्तों की लंबी कतार लगी हुई है. आस्था व विश्वास है कि माता के दरबार में सच्चे दिल से मांगी गयी हर मुरादें पूरी होती है. माता के मंदिर में सप्तमी के मौके पर निशा पूजा का आयोजन किया जाता है.

  • बदमाशों ने व्यवसायी से दिनदहाड़े लूटे 1.4 लाख

    उदाकिशुनगंज : थाना अंतर्गत फुलौत चौक से रहटा के बीच मंगलवार को सुबह साढ़े नौ बजे कबाड़ी व्यवसायी से अपराधियों ने एक लाख चार हजार रुपये लूट लिया. एक बाइक पर सवार दो हथियार बंद अपराधियों ने कबाड़ी व्यवसायी कटिहार जिला के फलका थाना क्षेत्र के पोठिया गांव निवासी अर्जुन कुमार को ओवर टेक कर पिस्टल दिखाकर घटना को अंजाम दिया.

  • सरकारी योजनाओं में मची है लूट, कार्य बिना पूर्ण किये ही 76 लाख की निकासी

    आलमनगर : प्रखंड क्षेत्र के सिंहार पंचायत में बिना कार्य पूर्ण कराये लगभग 76 लाख की राशि की निकासी कर ली गयी. प्रखंड के सिंहार पंचायत में वित्तीय वर्ष 2009- 10 , 2010-11, 2011-12, 2013-14, 2014-15, 2015-16 में लगभग 76 लाख रुपये की योजना बिना पूर्ण किये ही अधिकांश राशि अग्रिम के रूप में निकालकर योजना पूर्ण नहीं करने का मामला प्रकाश में आया है. बीडीओ प्रवेज आलम ने बताया कि बीआर जीपी, 13वीं वित्त आयोग ,चतुर्थ वित्त आयोग, 14वीं वित्त आयोग के द्वारा पंचायत में चलायी गयी योजना अब तक अपूर्ण है.

  • चौसा में खुलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय

    चौसा : प्रखंड के रसलपुर धुरिया में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना की जायेगी. इस बाबत विभागीय कवायद तेज हो गया है. जानकारी के अनुसार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार के विशेष सचिव सह निदेशक मो एसआइ फैसल ने विभागीय सहायक निदेशक को मधेपुरा चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया में उपलब्ध भूमि की उपयुक्तता के जांच का जिम्मा सौंपा है. जारी आदेश में कहा गया है कि अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना के लिए जिला के रसलपुर धुरिया में लगभग चार एकड़ भूमि उपलब्ध है.

  • सिगरेट व गुटखा पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के दर्जनों दुकान में बुधवार को को प्रतिबंधित गुटखा व तम्बाकू के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया गया. जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रतिबंधित तंबाकू व गुटखा के खिलाफ मुख्य सड़क किनारे स्थित दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान गुटखा सिगरेट व पॉलीथिन के अलावा पान में प्रयोग होने वाला जर्दा व अन्य नशीली पदार्थ को भी जब्त किया जा रहा था.

  • छापेमारी से दुकानदारों में मचा हड़कंप

    मुरलीगंज : नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित शहरी क्षेत्र में गुटखा और तंबाकू युक्त पान मसाला पर प्रतिबंध होने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी व सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने विभिन्न किराना स्टोर और पान दुकानों पर छापेमारी की.

  • नीलामी की उम्मीद में बर्बाद हो रही करोड़ों की लकड़ियां

    अमित अंशु, मधेपुरा : पर्यावरण एवं वन विभाग कार्यालय मधेपुरा में लाखों रुपये मूल्य की लकड़ी बर्बाद हो रही है. इस संबंध में विभाग कारगर कदम नहीं उठा रहा है. वन विभाग के कार्यालय परिसर में जमीन पर रखे शीशम सहित कई अन्य महंगे पेड़ों की लकड़ी बर्बाद हो रही है. फिर भी विभाग खराब हो रही लकड़ी को नीलाम करने के प्रति ठोस कदम नहीं उठा रहा है.

  • मधेपुरा की सोनी राज ने जीता भारत के लिए कांस्य पदक

    मधेपुरा : मधेपुरा की बेटी सोनी राज ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम में आयोजित एशियन सैम्बो चैंपियनशिप में भाग लेकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता है. सोनी राज ने इस प्रतियोगिता में सीनियर महिला 48 किलो वर्ग में कजाकिस्तान के जिलकिबैया को हराकर यह मुकाम हासिल किया. यह जानकारी भारतीय सैम्बो टीम के मैनेजर सावंत कुमार रवि ने दी. इस प्रतियोगिता में 25 देशों ने भाग लिया और भारत की बेटी ने कड़ी मशक्कत कर देश को गौरवान्वित किया. सोनी राज का चयन दिल्ली में आयोजित ट्रायल में प्रदर्शन के आधार पर महिला वर्ग में सीनियर कोटि के 48 किग्रा भार वर्ग में हुआ था.

  • परिवार नियोजन ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, हंगामा, सड़क जाम

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरपुर में शुक्रवार की रात हुए एक महिला के परिवार नियोजन के बाद शनिवार की सुबह स्वास्थ्य केंद्र में ही तबीयत बिगड़ने के बाद महिला की मौत हो गयी. मौत की खबर मिलते ही परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीएचसी में हंगामा किया. साथ ही तीन घंटे तक पीएचसी के समीप मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

  • अपराध नियंत्रण में लापरवाही पर कार्रवाई

    मधेपुरा : जिले में बढ़ते अपराध पर हर हाल में अंकुश लगे. कार्य में कोताही बरतने वाले थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे. उक्त बातें एसपी संजय कुमार ने गुरुवार को क्राइम मीटिंग में कही. एसपी ने थानाध्यक्ष व ओपीध्यक्षों से कहा कि क्षेत्र में अपराधियों पर लगाम लगाएं, हर हाल में बदमाशों को सलाखों के अंदर पहुंचाएं.

  • दो व्यवसायियों को गोली मारने वाला अपराधी गिरफ्तार

    मधेपुरा : गुरुवार को सदर थाना में एसपी संजय कुमार ने मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत नगर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दो व्यवसायियों को गोली मारकर घायल करने के मामले को लेकर प्रेसवार्ता किया, जिसमें पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि अपराधी पैसा लूटने के नीयत से स्थानीय व्यवसाय श्रवण साह व उनके पुत्र मानस साह से पैसे छीनने की मानसिकता से आए हुए अपराधियों को जब पैसा हाथ नहीं लगा तो उन्होंने पिता व पुत्र पर गोली चला दी.

  • घायलों को एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवाने के मामले में सीएस ने की जांच

    मुरलीगंज : पिछले दिनों पिता व पुत्र की गोली मारकर घायल अवस्था में पीएचसी लाया गया. मौके पर मौजूद डाॅक्टर एसएन सूरज ने घायल को देखने में लापरवाही बरतने तथा मौके पर एंबुलेंस नहीं उपलब्ध करवाने की बातों पर गुरुवार को प्रभारी सिविल सर्जन अशोक कुमार वर्मा ने जांच की. इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ संजीव कुमार व घटना के दिन आकस्मिक प्रकोष्ठ में कार्यरत डॉक्टर एसएन सूरज से पूछताछ की.

  • नये वाहनों को एक साल नहीं लेना होगा प्रदूषण प्रमाण पत्र

    मधेपुरा : नये परिवहन नियम के तहत जिन चार कागजात की बात की जा रही है. उसमें आमतौर पर तीन सभी के पास होते हैं, पर प्रदूषण प्रमाण पत्र सबके पास उपलब्ध नहीं होता जिले में वाहनों की संख्या के अनुरूप प्रदूषण जांच घर नहीं होने से मौजूद प्रदूषण केंद्रों पर भीड़ उमड़ रही है. इसका नाजायज फायदा प्रदूषण केंद्र के संचालक उठा रहे हैं. सरकारी स्तर पर जो प्रदूषण के लिए दर तय किये गये हैं.

  • राष्ट्रीय लोक अदालत को ले बनाये गये सात बेंच

    मधेपुरा :जिला व सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष विधि सेवा प्राधिकार के निर्देश पर शनिवार को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए मधेपुरा न्यायालय के लिए पांच बेंच व उदाकिशुनगंज न्यायालय के लिए दो बेंच का गठन किया गया है. उक्त जानकारी विधि सेवा प्राधिकार के सचिव दिपांशु श्रीवास्तव ने दी. पहले बेंच में एडीजे तृतीय निशीकांत ठाकुर, अधिवक्ता अविनाश कुमार, लिपिक विजय कुमार व आदेश पाल रजी अहमद होंगे.

  • जिले में सूखे की मार से कराह रहे किसान

    मधेपुरा : जिले के किसान सूखे की मार से कराह रहे हैं. प्रकृति, नहर, नलकूप के साथ नहीं देने की वजह से धान के फसल की पटवन नहीं कर पाने के कारण सूख जा रही है. जिले के अधिकांश प्रखंड की यही स्थिति है. सरकारी नलकूप जहां शोभा की वस्तु बनी हुई है. वहीं नहरों में पानी नहीं आ रहा है. पंपसेट से पटवन करना महंगा है. उस पर से डीजल अनुदान के लिए सरकार की नीति कोर्ट में खाज का काम कर रही है.

  • गणपति बप्पा मोरिया से गुंजायमान हुआ क्षेत्र

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के पुरानी कचहरी परिसर स्थित श्री श्री 108 महावीर मंदिर परिसर में चल रहे गणपति महोत्सव का समापन बुधवार को महाआरती के बाद किया गया. वहीं गुरुवार को भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया गया. गणेश चतुर्थी पर स्थापित की गई गणपति बप्पा की मूर्ति को श्रद्धालुओं ने जिला मुख्यालय स्थित भिरखी नदी पहुंचकर मूर्ति का विसर्जन कर दिया.

  • टीबी से बचाव की दी जायेगी जानकारी

    मधेपुरा : जिले में 16 सितंबर से 30 सितंबर तक जिला यक्ष्मा नियंत्रण केंद्र द्वारा जिले भर में टीबी मरीज खोज अभियान चलाया जायेगा. यक्ष्मा अभियान के लिए राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी (यक्ष्मा) ने पत्र जारी किया है. वहीं इस विभाग को निर्देशित भी किया गया है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए माइक्रोप्लान के तहत प्रचार-प्रसार किया जाये.

  • बिहार में बने जगजीवन राम जाति अध्ययन व शोध संस्थान

    मधेपुरा : गांधी व आंबेडकर पर आयोजित दो दिन के कार्यशाला का मधेपुरा के बिहारीगंज, बभनगामा में बुधवार को समापन हुआ. 57 साल पुरानी रचनात्मक, गैर सरकारी स्वयं सेवी संस्था, गांधी ज्ञान मंदिर व गांधी स्मृति व दर्शन समिति राजघाट नई दिल्ली के संयुक्त प्रयास से आयोजित इस कार्यक्रम में एमएलसी प्रो संजय पासवान ने कहा कि बिहार के इस पावन भूमि पर अगर बाबु जगजीवन राम जाति अध्ययन व शोध संस्थान बने तो वे तन मन व धन से सहयोग व मार्गदर्शन करेंगे.

  • पुरस्कृत हुए चंद्रयान-2 की झांकी निकालने वाले

    मधेपुरा : मंगलवार की देर शाम मुहर्रम पर्व को लेकर जुलूस में बेहतरीन झांकी निकालने वाले युवाओं को वार्ड नंबर 13 के मवेशी अस्पताल के समीप सम्मानित किया गया, जिसमें मस्जिद चौक के मस्जिद चौक युवा समिति के द्वारा बनाये गये चंद्रयान टू को लोगों ने खूब सराहा और इस समिति के युवाओं को लोगों ने सम्मानित किया.

  • जन समस्याओं को लेकर बैठक

    मधेपुरा : अनुसूचित जाति जनजाति के जन समस्याओं और बिहार सरकार के विरुद्ध दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष उमेश कोइराला की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि मधेपुरा के इंदिरा गांधी स्टेडियम के कला भवन सभागार में 30 सितंबर को कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

  • छात्राओं के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने कोचिंग संचालक के साथ की मारपीट

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मीरगंज चौक पर आइडियल कोचिंग सेंटर के संचालक गौरव कुमार ने मंगलवार को थाने में आवेदन देकर कोचिंग में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों द्वारा मारपीट किये जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

  • नौ दिन में साढ़े तीन लाख रुपये वसूला जुर्माना

    मधेपुरा : वाहन चेकिंग को लेकर एक सितंबर से लागू हुए वाहन जांच के नये नियम को लेकर लोगों में हड़कंप मचा है. हर रोज पुलिस प्रशासन व जिला परिवहन विभाग के द्वारा शहर के विभिन्न जगहों पर वाहनों की जांच की जा रही है.

  • अब कफन के पैसे भी नहीं मिल पा रहे

    मधेपुरा : नगर परिषद क्षेत्र में कबीर अंत्येष्टि योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. नगर परिषद के कर्मी की मनमानी तथा टालमटोल वाले रवैया के कारण पीड़ित परिवार के लोग परेशान हो रहे हैं. वह बार-बार अपने वार्ड पार्षद का दरवाजा खटखटा रहे हैं इसके बावजूद समस्या का निदान नहीं हो रहा है.

  • गांधी व आंबेडकर की विचारधारा को आत्मसात करने की जरूरत

    बिहारीगंज : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर गांधी ज्ञान मंदिर मधेपुरा और गांधी स्मृति व दर्शन समिति राजघाट के तत्वावधान में गांधी व आंबेडकर पर युवाओं के लिए वैचारिक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • उगना रे मोर कतय गेला नाटक का हुआ मंचन

    साहित्य अकादमी नई दिल्ली व ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय मधेपुरा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय विश्व परिवेश में मैथिली भाषा व साहित्य विषयक संगोष्ठी के समापन सत्र में सामाजिक, संस्कृतिक व साहित्य झेत्र की उन्रति में अनवरत क्रियाशील सृजन दर्पण के ऊर्जावान रंगकर्मियों ने मैथिल कोकिल महाकवि विद्यापति की रचना ''उगना रे मोर कतय गेला'' पर बेहतरीन नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर भाव विभोर कर दिया. शिवभक्त विद्यापति की भाव विह्वल दशा व उगना के बिछड़ जाने के बाद उन की करुण पुकार से दर्शकों की आंखें नम हो गयी. नाटक की सूत्रधार रही मुन्नी ने बताया कि प्रेम की ताकत सबसे बड़ी ताकत होती है.

  • भगवान के लिए भी बोझ बन गये सिक्के बाबा सिंहेश्वर के पास दस लाख डंप

    मधेपुरा : मुद्रा प्रबंधन की जिम्मेदारी उठाने वाले बैंक इन दिनों सिक्कों के प्रबंधन में फेल नजर आ रहे है. नोटबंदी के दौरान आरबीआइ के खजाने से निकले करोड़ों रुपये के सिक्के अब खासकर आम आदमी ही नहीं भगवान के लिए भी बोझ बन गये हैं. जिले के सिंहेश्वर स्थित बाबा मंदिर के तिजोरी में लगभग दस लाख रुपये से अधिक के सिक्के डंप है.

  • कार्यालय में मनाया विश्राम दिवस

    गुरुवार को जिला मुख्यालय के जयपाल पट्टी स्थित एलआइसी कार्यालय में एलआइसी अभिकर्ताओं ने शाखा में व्याप्त अव्यवस्था के विरोध में गुरुवार को प्रदर्शन किया. साथ ही विश्राम दिवस का आयोजन किया. उपस्थित अभिकर्ताओं ने बताया कि वर्षों से चली आ रही हमारी मांगों को लेकर जब तक कोई उचित समाधान या प्रावधान नहीं किया जायेगा तब तक किसी तरह का कामकाज नहीं करेंगे.

  • हत्या के प्रयास में पांच वर्ष कारावास व तीन हजार अर्थदंड की सजा

    मधेपुरा : व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित जिला व सत्र न्यायाधीश मनमोहन शरण लाल की अदालत में गम्हरिया प्रखंड के जिवछपुर टोला दयालपुर निवासी रामचंद्र चौधरी के हत्या के प्रयास में नंदलाल ऋषिदेव को पांच वर्ष कारावास व तीन हजार अर्थदंड की सजा सुनाई गई.

  • गणपति बप्पा मोरिया, मंगल मूर्ति मोरिया... के नारे से गुंजायमान हो रहा है शहर

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के पुरानी कचहरी परिसर स्थित श्रीश्री 108 महावीर मंदिर में चलने वाले 10 दिनों के गणपति महोत्सव के चौथे दिन गुरुवार की सुबह 10 बजे पुष्पांजलि किया गया. जिसके बाद भगवान गणेश की प्रतिमा को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी घंटे और घड़ियाल की गूंज से आकाश गुंजायमान था, भगवान गणेश के मंत्रोच्चार लगातार होठों से फूट रहे थे.

  • ट्रैफिक नियम में बदलाव के बाद डीएल बनवाने को ले बढ़े आवेदन, हेलमेट पहनने लगे चालक

    मधेपुरा : केंद्र सरकार के संशोधित मोटर वीइकल एक्ट-2019 को प्रदेश सरकार की ओर से एक सितंबर से लागू कर दिया गया है. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने अब नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है. भारी भरकम फाइन से बचने के लिए लोग अब सभी जरूरी कागजात पूरे कर रहे हैं. एक तरफ जहां दो पहिया वाहन चालकों में हेलमेट की खरीदारी बढ़ गयी है.

  • सहमालपुर विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच मारपीट

    कजरा : उत्क्रमित मध्य विद्यालय सहमालपुर में इन दिनों कुव्यवस्था का आलम में है. बताते चलें कि उक्त विद्यालय में वर्ग अष्टम तक की पढ़ाई होती है और विद्यालय में प्रधानाध्यापक सहित 10 शिक्षक-शिक्षिका कार्यरत हैं बावजूद स्कूली बच्चे आपस में झगड़ा करने का मामला प्रकाश में आया है. बता दें कि झगड़ा करने वाला छात्र एवं छात्रा वर्ग अष्टम में पढ़ता है.

  • जेल में गांधीगिरी का मिलेगा ज्ञान, सत्य व अहिंसा को आत्मसात करेंगे शातिर

    मधेपुरा : कहा जाता है जो कोई काम दबाव से नहीं होता है, वह काम प्रेम और अहिंसा से कराया जा सकता है. बापू के इसी सिद्धांत ने देश को पराधीनता से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभायी. उसी गांधीगिरी के सहारे बिहार सरकार अब कैदियों को हिंसा के रास्ते से हटा कर सत्य व अहिंसा के रास्ते पर लाने की प्रयास कर रही है.

  • पुत्रवधू का इलाज करवाने मधेपुरा आयी थी महिला

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित काॅलेज चौक गोलंबर के समीप बुधवार को एक बाइक पर तीन सवार लोगों को बस ने ठोकर मार दिया, जिससे बाइक पर सवार महिला की मौत हो गयी. वहीं दो लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार जिले के शंकरपुर प्रखंड के बरियाही वार्ड 10 निवासी किशन यादव की पत्नी रुकमणी देवी, पुत्रवधू कंचन देवी गांव के ही धीरेंद्र ऋषिदेव के साथ एक बाइक पर सवार होकर जिला मुख्यालय के निजी नर्सिंग होम में इलाज करवाने आयी थी.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    उदाकिशुनगंज : मंगलवार की देर रात हरैली जाने वाली पीसीसी सड़क पर अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. जानकारी के अनुसार उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के हरैली गांव जाने वाली पीसीसी सड़क पर मंगलवार की रात 8 बजे के डोहटबाड़ी निवासी लक्ष्मी पासवान के पुत्र मूसो पासवान को अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी, घायल मूसो पासवान घटना स्थल पर ही पड़ा हुआ था. जबकि उसके शरीर के कई जगहों से रक्तस्राव हो रहा था. मूसो रात्रि को अपने पिता लक्ष्मी पासवान को खाना पहुंचाने बासा पर जा रहा था. घायल अवस्था में पड़े मुसो पर राहगीरों के नजर पड़ने पर उनके द्वारा हल्ला किया गया.

  • वाहन चेकिंग से चालकों में हड़कंप

    मधेपुरा : सड़क सुरक्षा नियमों को तोड़ने पर सरकार द्वारा जारी नये जुर्माने के बाद बुधवार को परिवहन विभाग व कमांडो दश्ता द्वारा विभिन्न जगहों पर जांच अभियान चलाया गया. विभिन्न जगहों पर चल रहे जांच अभियान से चालकों में हड़कंप मचा रहा. इस अभियान के जरिये बिना हेलमेट के वाहन चला रहे चालकों से जुर्माना वसूला गया.

  • 35 वर्षों से मुफ्त में शिक्षा दान कर रहे प्रो दीनानाथ

    मधेपुरा : कोसी क्षेत्र के छात्रों को लगभग 35 वर्षों से मुफ्त में शिक्षा दान कर रहे प्रो दीनानाथ मेहता आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. नगर परिषद अंतर्गत वार्ड तीन निवासी प्रो दीनानाथ वर्ष 1985 में साहुगढ़ स्थित बीएनएमवी कॉलेज में अध्यापक के पद पर नियुक्त हुये. तब से कॉलेज में पढ़ाने के साथ-साथ घर पर छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षादान करते आ रहे हैं.

  • केंद्र व राज्य सरकार जनविरोधी, जनता परेशान

    उदाकिशुनगंज : भ्रष्टाचार व अपराध के खिलाफ गरीबों के चास वास व पेंशन के लिए भाकपा ने बुधवार को उदाकिशुनगंज प्रखंड कार्यालय पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया. इस दौरान भाकपा कार्यकर्ताओं ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. हाई स्कूल परिसर से प्रदर्शनकारियों के पहुंचते ही प्रखंड कार्यालय में मची अफरा-तफरी.

  • नरसिंह बाग में ग्रामीणों ने कीचड़ युक्त सड़क के विरोध में किया प्रदर्शन q

    जीतापुर : सदर प्रखंड के धुरगांव पंचायत के नरसिंह बाग में ग्रामीणों ने कीचड़ युक्त सड़क पर खड़े होकर मुखिया के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. ग्रामीणों ने कहा पंचायत के जनप्रतिनिधि ने विकास के नाम पर सभी को ठगा है. तीन वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद पंचायत में विकास नहीं हो रहा है.

  • लुट गये 32 परिवारों के आशियाने खुले में करना पड़ रहा है रतजगा

    अधिकारियों को मासूमों पर नहीं आयी दया: लोगों ने कहा पदाधिकारी से कितनी बार विनती करते हैं कि आज भर छोड़ दिया जाय वे नहीं माने. अधिकारियों ने हाई कोर्ट का हवाला देकर सभी घर तोड़ दिया. लोगों ने घर तोड़ने से रोका तो उन्हों ने लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान उन्होंने बच्चे बूढ़े और और औरतों तक को भी नहीं छोड़ा.

  • अगस्त क्रांति के सूत्रधार थे स्वतंत्रता सेनानी राजेश्वर

    मधेपुरा : शरीर नश्वर है, लेकिन अमर आत्मा की जीवंत आवाज पुनः गुंजायमान हुई. मौका था स्वाधीनता संग्राम के अग्रणी नायक, अगस्त क्रांति के सूत्रधार राजेश्वर प्रसाद सिंह की 30 वीं पुण्यतिथि का. धन्य है हमारी मातृभूमि जहां ऐसे वीर योद्धाओं का अवतरण हुआ. वीर गाथाओं का अवलोकन बड़ा ही सुलभ है, लेकिन वीर बांकुड़ो का निर्वाण दिवस एक उत्सव के रूप में मनाना निश्चय ही राष्ट्र के युवा पीढ़ी को क्रांतिकारी संदेश देता है.

  • सदर अस्पताल में चोर सक्रिय मरीजों के गायब हो रहे पैसे

    मधेपुरा : सदर अस्पताल में साइकिल, बाइक चोरी व पॉकेटमारी की घटना बढ़ गयी है, लेकिन अस्पताल प्रशासन इस पर कोई भी गंभीरता नहीं ले रही है. सदर अस्पताल में सुरक्षा गार्ड के बावजूद चोरी की घटना हो रही है. मंगलवार को इलाज कराने आयी महिला के साथ घटना घटित हुई.

  • प्रतिबंध के बाद भी धड़ल्ले से बिक रहे पान मसाले

    मधेपुरा : पान मसाला व गुटखा पर प्रतिबंध लगने के बाद भी मंगलवार को शहर में धड़ल्ले से गुटखा बिक रहा है. पूर्णिया गोला चौक, बाइपास, सुभाष चौक, स्टेशन रोड, कर्पूरी चौक, कॉलेज चौक आदि जगहों पर कई दुकानों में पान मसाला व गुटखा लेने वाले की भीड़ लगी दिखी. कई दुकानदारों ने प्रतिबंध के बाद इसकी कीमत बढ़ा दी है.

  • 24 घंटा बीतने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के कार्यशैली में लापरवाही का मामला आये दिन दिखता है. सदर अस्पताल में कई मामलों को लेकर समाचार पत्रों के द्वारा इन मामलों का उजागर लगातार किया जा रहा है, लेकिन अस्पताल प्रशासन इन मामलों पर गंभीरता पूर्वक विचार करते नहीं दिखाई पड़ती है. बल्कि सभी मामलों को देखते हुये उसे अनदेखा करने की कोशिश भी की जाती है.

  • ट्रक से कुचलकर महिला की मौत, सड़क जाम

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही बाजार में मंगलवार को सहरसा से बनगांव तरफ जा रही एक ट्रक से कुचलकर चैनपुर निवासी दिलीप ठाकुर की 30 वर्षीया पत्नी प्रीति देवी की मौत हो गयी.

  • जिले में आज से सजेगा गणपति बप्पा का दरबार समृद्धि व वैभव के देवता की होगी पूजा-अर्चना

    मधेपुरा : भगवान गणेश की भक्ति से जुड़ा सबसे बड़ा त्योहार गणेश चतुर्थी भगवान गणेश, माता सरस्वती व लक्ष्मी के पूजा के साथ सोमवार से शुरू हो गया है. हालांकि गणेश महोत्सव का विधिवत शुरुआत मंगलवार से होगा. जिला मुख्यालय के पुरानी कचहरी स्थित श्री श्री 108 महावीर मंदिर के परिसर में गणेश चतुर्थी महोत्सव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. गणपति मोरया संघ के कार्यकर्ता अरुण कुमार ने बताया कि गणेश चतुर्थी महोत्सव हर वर्ष 10 दिनों का आयोजित किया जाता है. उसी तरह इस वर्ष भी 10 दिनों का आयोजित किया जाएगा.

  • पुलिस ने अतिक्रमणकारियों पर बरसाये डंडे

    मधेपुरा : शहर में स्टेडियम से पूरब बसे गायत्री मोहल्ला में करीब तीन दर्जन परिवार बसे हैं. सोमवार को सदर अंचलाधिकारी वीरेंद्र झा, स्थानीय पुलिस बल व कमांडो के सहयोग से अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे. घरों को टूटते देख लोगों का आक्रोश फूट गया. काफी गुहार लगाने पर भी लोगों की अधिकारी एक सुनने को तैयार नहीं थे.

  • गांव को गोद ले शिक्षित करना सबसे बड़ा पुण्य

    मधेपुरा : स्थापना काल से शिव राजेश्वरी युवा सृजन क्लब कोसी प्रमंडल ने सृजन के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में बदलाव की मुहिम छेड़ रखी है. निचले पायदान के लिए काम करना और उसके कल्याण को तत्पर रहना मानो क्लब का मिशन सा बन गया है.

  • हर मार्ग हुआ पानी-पानी

    मधेपुरा : सोमवार को बारिश से शहर पानी-पानी हो गया. मुख्य सड़क के अलावा कुछ अन्य जगहों पर हल्की सी भी बारिश होने पर जलजमाव तुरंत हो जाता है. शहर में पानी टंकी चौक के पास, सदर अस्पताल के निकट मुख्य सड़क पर, थाना गेट के पास समेत अन्य जगहों पर हल्की सी भी बारिश में पानी जमा हो जाता है. पानी टंकी चौक पर मोड़ होने के कारण यहां सड़क एक ओर उंची तथा दूसरी ओर नीची है.

  • मोटर वाहन अधिनियम में ओवरहेड लोडिंग चलान में बढ़ोतरी के खिलाफ जुट व्यवसायियों ने की सांकेतिक हड़ताल

    मधेपुरा : जुट व्यवसाय में मिनी कोलकाता के नाम से जानेवाले जिले के मुरलीगंज के जूट व्यवसायियों ने आज मोटर वाहन अधिनियम के तहत ट्रकों पर ओवरहेड लोडिंग पर जुर्माने की राशि 1000 से बढ़ा कर 5500 किये जाने के खिलाफ सोमवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर हैं. मधेपुरा जिले के विभिन्न गांवों से आये किसानों के ट्रैक्टर ट्रेलर पर लदे जूट धर्मकांटे के सामने खड़े रहे. एक भी व्यवसायी वजन कराने के लिए नहीं आये.

  • दोस्त की बेटी से चार बच्चों के पिता ने रचाई शादी

    मधेपुरा : बिहार में मधेपुरा जिले के मुरलीगंज से रिश्ते को शर्मसार करने वाला एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है. जहां एक व्यक्ति ने अपने दोस्त की बेटी के साथ शादी रचा ली. मुरलीगंज थानाध्यक्ष के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 11 निवासी दीपक शर्मा (42 वर्ष) पिता स्वर्गीय रघुनाथ शर्मा, घर मीरगंज वार्ड नंबर 11 ने अपने दोस्त की बेटी जो पिछले कुछ वर्षों से दीपक शर्मा के घर में रहकर पढ़ाई करती थी, के साथ शादी रचा ली है.

  • खेल दिवस पर खिलाड़ियों को मिला सम्मान

    मधेपुरा : जिला कबड्डी संघ के तत्वावधान में बीपी मंडल इंडोर स्टेडियम में मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार व संचालन जिला कबड्डी संघ चेयरमैन मनीष कुमार ने किया.

  • लड़की को अगवा कर घर में छिपाया, नहीं मानी पंचों की बात, इमाम को बुला कराया गया नाबालिगों का निकाह

    कुमारखंड / मधेपुरा : बाल विवाह के विरुद्ध बने सख्त कानून और जिलाधिकारी व एसपी द्वारा जनप्रतिनिधियों को शपथ दिलाये जाने के बावजूद बिशनपुर बाजार के वार्ड पंच और पूर्व वार्ड सदस्य ने थान गाछी में लगे जन्माष्टमी मेले से नाबालिग किशोरी को भगाकर नाबालिग पुत्र के साथ ब्याह रचाये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष दीपकचंद्र दास ने कहा कि इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है, पता चलने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

  • कबड्डी प्रतियोगिता में बालिकाओं ने जिले का झंडा किया है बुलंद

    मधेपुरा : एक तरफ जहां लोग क्रिकेट खेल के प्रेमी है. वहीं दूसरे तरफ मधेपुरा में कबड्डी खेल में सरकारी विद्यालयों की छात्राओं के हौसले बुलंद हैं. कैसे कहे कि सरकारी स्कूल में शिक्षा व खेल नहीं होता है. सरकारी स्कूल की बच्चियां उड़ान भरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. एक राज्य क्या कई राज्यों में मधेपुरा के कबड्डी प्रतियोगिता की बालिका ने मधेपुरा जिले का झंडा बुलंद किया. जिला का खेल का इतिहास जितना ही पुराना है उतना ही यह भी सत्य है कि जिले की बेटियों ने जिला का नाम रोशन करने में कहीं पीछे नहीं रही है.

  • सात दिनों में मधेपुरा-सहरसा एनएच 107 को मोटरेबुल बनाने का काम होगा शुरू

    मधेपुरा : एक सप्ताह के अंदर मधेपुरा से सहरसा एनएच 107 को मोटरेबुल करने का कार्य प्रारंभ हो जायेगा. इस बाबत हमने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से वार्ता की. उसके बाद एनएचएआइ के अधिकारियों से भी वार्ता हुई है. कुछ तकनीकी बाधांए है.

  • निजी स्कूलों के वाहनों में कागजात की कमी पड़ी महंगी, वाहन जब्त

    मधेपुरा : एमवीआइ ने बुधवार को वाहन जांच अभियान चलाया. इस दौरान सात स्कूल वाहनों पर जुर्माना लगाया गया है. इन वाहन चालकों के पास फिटनेस को लेकर जुर्माना लगाया गया. एक भी वाहन में अग्निश्मन यंत्र सहित कोई जरूरी उपकरण नहीं लगा था.

  • जनता में आक्रोश : सड़क की दुर्दशा को लेकर स्वत: स्फूर्त बंद रही कोसी, लोगों ने कहा- नहीं बदली सूरत तो तेज होगा आंदोलन

    मधेपुरा / सहरसा : एनएच 107 और 106 की बदहाली एवं जर्जरता से उपजा आक्रोश उबलने लगा है. बिना किसी दल या संगठन के कोसी बंद में जिस तरह दुकानें बंद रहीं, वाहनों का परिचालन ठप रहा, यह दर्शाता है कि लोग किस तरह सुलग रहे हैं. सोमवार की सुबह से ही मधेपुरा सहित सहरसा की सड़कें वीरान रहीं. दुकानें स्वत: स्फूर्त बंद रहीं. व्यावसायिक वाहनों का परिचालन नहीं होने से सफर करनेवालों को काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा.

  • जर्जर एनएच 106 व 107 को ले आमलोग व छात्र-छात्राओं ने निकाला आक्रोश मार्च

    मधेपुरा : कोसी बंद के समर्थन में सोमवार को कोचिंग संस्थान रिजल्ट मेकर के शिक्षक व छात्रों ने मार्च निकाल एकजुटता दिखायी. मौके पर रिजल्ट मेकर के निदेशक अरविंद कुमार दास ने बताया कि जर्जर हो चुकी एनएच अब कोढ़ बन गया है. उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को जनता के द्वारा शुरू की गयी लड़ाई बंद के रूप में एक शुरूआत होगी. एनएच के निर्माण होने तक सभी जनों के सहयोग से आंदोलन जारी रहेगा.

  • महिलाओं व बच्चों को कुपोषण से बचाना मुख्य उद्देश्य

    मधेपुरा : प्रखंड परिसर स्थित सीडीपीओ कार्यालय में प्रखंड संसाधन समूह की बैठक सीडीपीओ विनीता कुमारी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई. मौके पर सीडीपीओ ने कहा कि कुपोषण एक गंभीर समस्या है. इस समस्या से निपटने के लिए समाज कल्याण विभाग के निर्देश के तहत महिलाओं व बच्चों को कुपोषण से बचाना मुख्य उदेश्य है.

  • पांच किसान बिजली चोरी करते पकड़ाये

    शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र में लगातार बिजली चोरी कर उपयोग करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग के कर्मी लगातार छापेमारी कर रहे है. विद्युत कनीय अभियंता रवि रौशन कुमार, मानव बल अमर कुमार, प्रकाश कुमार,पंकज कुमार,सुमित कुमार,राहुल कुमार व रविंद्र दास ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. इसमें रायभीर पंचायत के वार्ड नौ में गजेंद्र झा के द्वारा एलटी लाइन पर टोका लगाकर अवैध रूप से पटवन मोटर चलाते पकड़ा गया.

  • बाइक चोरी कर भाग रहे चोर को लोगों ने पकड़ा

    मधेपुरा : सोमवार को डॉक्टर नायडू कुमारी के पास आये मरीज का बाइक लेकर भाग रहे एक अज्ञात व्यक्ति को महिला ने धर दबोचा. जानकारी के अनुसार सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज थाना के बरेरुआ गांव निवासी राजेश कुमार भाभी खुशबू कुमारी को लेकर डॉक्टरों के पास आये थे.

  • बाइक पर चार लोगों को बैठने में नहीं आती शर्म

    मधेपुरा : शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के कस्बों तक इन दिनों वाहनों की कमान नाबालिगों के हाथ है. आये दिन हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी पुलिस व परिवहन विभाग के लोग सबकुछ जान कर भी अनजान बने हुए हैं.

  • महिलाओं व बच्चों को कुपोषण से बचाना मुख्य उद्देश्य

    मधेपुरा : प्रखंड परिसर स्थित सीडीपीओ कार्यालय में प्रखंड संसाधन समूह की बैठक सीडीपीओ विनीता कुमारी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई. मौके पर सीडीपीओ ने कहा कि कुपोषण एक गंभीर समस्या है. इस समस्या से निपटने के लिए समाज कल्याण विभाग के निर्देश के तहत महिलाओं व बच्चों को कुपोषण से बचाना मुख्य उदेश्य है. पोषण मिशन के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से समय सीमा के अंदर महिलाओं व बच्चों के कुपोषण में कमी लाया जाना है.

  • लखीसराय के कन्हैया कुमार ने फिर दिखाया कमाल

    लखीसराय : केरल के वायनाड जिला के मुथुमाला में विगत आठ जुलाई को एक बड़े लैंड स्लाइड हुआ था. जिसमें कई घर मलवे के नीचे दब गया और कई लोगों की जान चली गयी थी. लगातार जेसीपी और एनAडीआरएफ की टीम वहां पर काम कर रही है.

  • संदिग्ध अवस्था में हो जाती है मौत, कातिल कौन, पुलिस को नहीं है पता

    मधेपुरा : बीते महीनों में कई ऐसे मामले सामने आये हैं, जिसमें कई लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी. गुनहगारों को पकड़ना तो दूर की बात पुलिस प्रशासन घटना होने के बाद पर्याप्त साक्ष्य भी नहीं सामने ला पाती है. जाहिर है पुलिस प्रशासन का यह रवैया कानून के काम करने की तरीके और अनुसंधान पर सवाल खड़ी करती है. पुलिस की लापरवाही के कारण न जाने कितने मामले फाइलों में बंद हो गये है. पीड़ित परिवार इंसाफ मांगने के लिए विभाग के वरीय अधिकारियों तक गुहार लगाते रहते है. हाल के दिनों में घटित कई ऐसी घटना भी है जो पुलिसिया तंत्र के उदासीनता की कहानी बयां कर रही है.

  • बारिश के बाद छपाक-छपाक करते हैं शहरवासी

    मधेपुरा : शुक्रवार की सुबह हुई बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दी. एक भी मार्ग ऐसा नहीं जहां पानी न लगा हो. लोग पानी में छपाक-छपाक कर चलते नजर आये. बारिश से लोगों को को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. पूरे शहर में जलजमाव होने से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. भिरखी चौक व भिरखी मुहल्ला चौक की स्थिति इस कदर है कि यहां घुटने भर पानी में बड़ी गाड़ी बाइपास तरफ जाना खतरे से खाली नहीं है.

  • मधेपुरा : अपहृत युवक की सिर काटकर हत्या

    उदाकिशुनगंज : थाना क्षेत्र की गोपालपुर पंचायत के दुर्गा बासा गांव के अपहृत आशीष कुमार राय की गला रेतकर हत्या कर दी गयी है. युवक के शरीर से सिर को अलग कर दिया गया है. शव की पहचान युवक के पिता सोनेलाल राय ने की.

  • मधेपुरा :बाजार से लौट रहे युवक को मारी गोली, मौत

    मुरलीगंज : दिग्घी पंचायत के वार्ड नंबर एक निवासी संजीव कुमार झा को देर शाम मुरलीगंज बाजार से रात 9:30 बजे लौटने के क्रम में विषहरी स्थान के पास दो बाइकों पर सवार अपराधियों ने गोली मार दी. इससे उसकी मौत हो गयी. लोगों ने बताया कि संजीव कुमार झा के घर से लगभग आधे किमी से अधिक दूरी पर वारदात को अंजाम दिया गया. ग्रामीण गोली चलने की आवाज सुनकर पहुंचे व उसे पीएचसी मुरलीगंज लाये, जहां से सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया. सदर अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • नदियों के जलस्तर में वृद्धि से वार्ड एक व छह में कटाव का खतरा

    मधेपुरा : नेपाली क्षेत्र में बारिश से कोसी व सुरसर के जलस्तर में वृद्धि की वजह से मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड छह व व वार्ड एक में कटाव हो रहा है. इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन व नगर परिषद को वार्डवासियों ने दी. सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जल संसाधन विभाग को इस संबंध में कटाव रोधी कार्य जल संसाधन विभाग को कटाव रोधी कार्य प्रारंभ करने कहा गया. जल संसाधन विभाग द्वारा वार्ड छह में कटाव रोधी कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. बुधवार को पूर्व मुख्य पार्षद डॉ विशाल कुमार बबलू नप के उप मुख्य पार्षद अशोक यदुवंशी, जिला योजना समिति सदस्य इसरार अहमद, वार्ड पार्षद अशोक सिन्हा ने कटाव स्थल का निरीक्षण कर किए जा रहे कार्य पर संतोष व्यक्त किया है. 220 मीटर लंबाई में हो रही है बंबू पाइलिंग : उक्त स्थल पर 220 मीटर लंबाई में बंबू पाइलिंग कर बोरी में बालू देकर किनारों की पिचिंग की जा रही है. ताकि कटाव पर लगाम लग सके. मुख्य पार्षद प्रतिनिधि डा बबलू ने वहां कार्य करा रहे हैं. जल संसाधन विभाग पूर्वी कोसी तटबंध कोपरिया के जेइ दिनेश पासवान से गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने को कहा. वहीं वार्ड नंबर एक में भी हो रहे कटाव जांच कर वहां भी तुरंत कटाव निरोधी कार्य शुरू करने को कहा. इस दौरान वार्ड छह के भानु प्रताप, अशफाक, मुन्ना, दीपक, भूषण, रजक, राजू सहित आनंद सिंह, सोनी डायमंड यादव, बुलबुल यादव गौरी आदि मौजूद थे.

  • 370 व 35 ए हटाये जाने की खुशी में लोगों ने निकाली तिरंगा यात्रा

    बिहारीगंज : प्रखंड क्षेत्र के नागरिकों व व्यवसायियों ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाये जाने के खुशी में तिरंगा यात्रा निकाल कर जश्न मनाये. लोगों का उत्साह देखते ही बनता था. एक दूसरे को रंग गुलाल लगाये. आपस में मिठाइयां बांटी व पटाखे फोड़े. साथ ही ढोल नगाड़े के साथ तिरंगा यात्रा निकाल कर पूरे बिहारीगंज नगर का भ्रमण किये व नारे लगाये. संविधान एक निशान एक पहचान भारत माता की जय की नारे गूंजते रहे.

  • जम्मू-कश्मीर के विभाजन को ले पुतला दहन

    मधेपुरा : भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर का विभाजन करने, अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाने, देश के विभिन्न हिस्सों में दलितों और अकलियतों के साथ मॉबलिंचिंग करने व उन्नाव रेप पीड़िता सहित उसके परिवार के सदस्यों को सुनियोजित रूप से हत्या करने के खिलाफ बुधवार को समाहरणालय के समक्ष भाकपा, माकपा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया. वाम दलों के नेताओं ने कहा कि देश में तनाव, आतंकवाद का वातावरण है.

  • किसानों को जल्द मिलेगी फसल क्षतिपूर्ति

    मधेपुरा : गत वर्ष आंधी-वर्षा से जिले के पुरैनी चौसा क्षेत्र के खेत में लगे केला की फसल तहस नहस कर हजारों किसान तबाह हो गये थे. बड़े पैमाने केला की फसल की क्षति पहुंची है. किसानों ने प्रशासन से फसल की क्षतिपूर्ति मांगते हुये आंदोलन भी की व आंदोलन के समय अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन ने बताया कि सभी को फसल क्षतिपूर्ति जल्द मिलेगा

  • अलग-अलग जगहों सड़क दुर्घटना में दो की मौत

    उदाकिशुनगंज : बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मकरी गांव के पास एसएच 91 पर बुधवार को ट्रक ने बाइक में ठोकर मार दिया. इस दौरान बाइक पर सवार दो लोग जख्मी हो गये. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में उदाकिशुनगंज पीएचसी में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मरीजों को रेफर कर दिया.

  • मैथिली-मिथिला के विकास के लिए निकली टोली

    मधेपुरा : मजबूत इरादे लेकर और मन में प्रभु का अपरंपार संजोकर साइकिल पर सवार होकर बाबा के दर्शन के लिए नेपाल के राजविराज से देवघर के लिए श्रद्धालुओं की टोली निकली. नेपाल के राजविराज से मिथिला साहित्य कला प्रतिष्ठा कार्यक्रम के सौजन्य से राजविराज से लेकर देवघर तक के लिए 32 कांवरियों ने कांवर यात्रा निकाली है. यह कांवर यात्रा नेपाल के राजविराज से चल कर कोसी सेतु से होते हुए सुपौल के राघोपुर के रास्ते पतरघट के रास्ते देवघर जाएगी.

  • नाम बड़े और दर्शन छोटे: अनुमंडलीय अस्पताल में पीएचसी की तरह भी नहीं मिलती है सुविधा

    उदाकिशुनगंज : विकास में एक साल पहले अनुमंडलीय अस्पताल के रूप में कड़ी जुड़ा. उस वक्त लगा कि अनुमंडलीय अस्पताल के चालू होने से इलाके के लोगों को फायदा होगा. इलाके के लोग इसे बड़ा वरदान के रूप में देख रहे थे.

  • सुषमा स्वराज हमेशा अपने कर्मों के कारण रहेंगी जिंदा

    मधेपुरा : बुधवार को माया विद्या निकेतन में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी. मौके पर सुषमा स्वराज को याद करते हुए विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा की असमय सुषमा स्वराज का जाना भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है.

  • मधेपुरा में किसान की गोली मारकर हत्या

    आलमनगर (मधेपुरा) : थाना क्षेत्र की बसनवाड़ा पंचायत स्थित पंचम बासा में मंगलवार की रात सोयी अवस्था में किसान उमेश सिंह की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर दी. बुधवार की सुबह जब परिवार वाले उमेश सिंह को उठाने के लिए गया तो खून से लथपथ था. पता चला कि इसकी हत्या गोली मारकर कर दी गयी है. परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

  • बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत, कीचड़मय हुई सड़कें

    मधेपुरा : कई दिनों धूप व गर्मी से बेहाल लोगों को मंगलवार को दोपहर हुई बारिश से राहत मिली, जहां सुबह से धूप में घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा था. वही दोपहर के करीब तीन बजे के बाद मौसम ने करवट ली. हालांकि बारिश रुक-रुककर जिले के कुछ हिस्सों में ही हुई.

  • रक्षाबंधन को ले बढ़ी बाजार की रौनक, फैंसी राखियों की डिमांड

    मधेपुरा : भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर उससे आजीवन सुरक्षा का वचन दिलाने का त्योहार है रक्षा बंधन. समय के साथ ही त्योहार का भाव तो बना रहा, पर उसके मनाने के तरीकों में बदलाव आता चला गया.

  • ग्रामीणों ने पकड़ा पिकअप वैन निकला कालाबाजारी का अनाज

    शंकरपुर : सरकार भले ही कोई गरीबों भूखे नहीं रहे इसके लिए जनवितरण प्रणाली के तहत राशन व केरोसिन कम कीमत पर उपलब्ध करवा रही है, लेकिन अधिकारियों के मिलीभगत से गरीबों का निवाला का कालाबाजारी बदस्तूर जारी रहता है.

  • विवादित भूमि से कटाई गयी मक्का फसल भू-धारी को वापस

    कुमारखंड : श्रीनगर थाना के बेलासदी गांव में विवादित भूमि से कटवाये गये मक्का फसल को अंचलाधिकारी जय प्रकाश राय ने सोमवार को किसान के हवाले कर दिया.

  • पौधरोपण कर वन महोत्सव का किया उद्घाटन

    कुमारखंड : पर्यावरण संरक्षण व जलवायु परिवर्तन को देखते हुये आयोजित वन महोत्सव के अवसर पर प्रखंड मुख्यालय परिसर में कार्यक्रम पदाधिकारी अभिषेक आनंद, प्रमुख चंद्रकला देवी व प्रखंड विकास पदाधिकारी नवीन कुमार सिन्हा ने पौधरोपण कर वन महोत्सव का शुभारंभ किया. मौके पर पीओ ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण व जलवायु परिवर्तन को लेकर वृहत पैमाने पर पौधरोपण की जरूरत है.

  • जहां मन वहीं खड़ी कर देते हैं गाड़ियां, शहर में नहीं है पार्किंग की व्यवस्था

    मधेपुरा : शहर के मेन रोड से गुजरते वक्त अगर जाम मिल जाये तो समझ जाये तो समझिए कोई साहब या मेम साहब अपनी गाड़ी सड़क पर ही खड़ी कर खरीदारी कर रहे हैं. खास तौर पर शाम के वक्त यह नजारा आम होता है. जाम में फंसे लोग केवल सड़क पर खड़ी गाड़ियों की ओर देख कर कुछ बुदबुदा कर दिल को सुकून दे लेते हैं.

  • डायन बता वृद्ध महिला की कचिया से गोदकर हत्या

    कुमारखंड : रौता पंचायत में डायन बताकर वृद्ध महिला की कचिया गोदकर हत्या कर दी गयी. वहीं हत्यारोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. पंचायत के वार्ड 11 निवासी कपल यादव सोमवार को जल चढ़ाने के लिए सिंहेश्वर स्थान गये थे और उनके पुत्र सुबोध कुमार भी घर से बाहर कहीं चले गये. इस दौरान मनिकिया देवी(60) बकरी चराने के लिए घर से पश्चिम बहियार गयी थी.

  • सदर अस्पताल के एंबुलेंस कर्मी गये हड़ताल पर

    मधेपुरा : सोमवार को राज्यव्यापी एंबुलेंस कर्मी आठ सूत्री मांगों को लेकर बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के स्थानीय कर्मचारी हड़ताल पर है. मौके पर मौजूद बिहार राज चिकित्सा कर्मचारी संघ इंटक के जिलाध्यक्ष शकील अहमद सिद्दीकी ने बताया कि हड़ताल के समर्थन में 102 ,1099, 108,एंबुलेंस के सभी कर्मचारी सिविल सर्जन मधेपुरा के कार्यालय के समक्ष अपनी जायज मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

  • अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटना में दो जख्मी

    मधेपुरा : सहरसा के पस्तपार वार्ड छह के निवासी सदरे आलम की पत्नी नजीना खातून सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गयी. दुर्घटनाग्रस्त नजीना खातून के परिजन ने बताया कि वो बाइक से पुत्र इम्तियाज के साथ पुत्री रज्जो से मिलने कुमारखंड जा रही थी. वही रास्ते में ही उनकी बाइक अनियंत्रित हो गयी, जिससे उनकी दुर्घटना हो गयी.

  • ट्रैक्टर पलटने से ड्राइवर व मजदूर की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

    नयानगर/उदाकिशुनगंज : शहजादपुर रोड पर ट्रैक्टर पलटने से रविवार की देर रात ड्राइवर व मजदूर की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार उदाकिशुनगंज थाना अंतर्गत बुधमा ओपी क्षेत्र के शहजादपुर निवासी रितेश मुनि व लखीसराय जिले परकीया गांव का रहने वाला ड्राइवर रविवार की रात्रि को ट्रैक्टर लेकर ठीहा गांव आ रहा था. ट्रैक्टर को लखीसराय जिले के रितेश कुमार चला रहा था. रविवार रात्रि गांव के पास अचानक ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ कर पलट गया.

  • मारपीट में जख्मी वृद्ध की इलाज के दौरान हुई मौत

    सिंहेश्वर : थाना क्षेत्र अंतर्गत भेलवा वार्ड एक में एक वृद्ध के साथ 29 जुलाई की देर रात मारपीट करने की घटना हुई थी, जिसकी मौत इलाज के दौरान सोमवार को हो गयी. इस बाबत मृतक के बेटे ने थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया है.

  • जमीन विवाद में मारपीट

    मधेपुरा : बीते गुरुवार को पुरैनी प्रखंड के करामा गांव के स्थानीय निवासी मंटू मेहता व उनके परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जमीन विवाद को लेकर मारपीट की.

  • रोटरी क्लब की प्रतिभा खोज परीक्षा में हॉली क्राॅस का जलवा, कुलपति ने किया पुरस्कृत

    मधेपुरा : स्थानीय हॉली क्रॉस स्कूल में रोटरी क्लब द्वारा आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में चैम्पियन अवार्ड हॉली क्रॉस के अमृत राज को मिलने पर हॉली क्रॉस के प्राचार्य डा बंदना कुमारी ने कहा कि प्रतिभाशाली छात्र का स्कूल फीस माफ कर उसे दसवीं कक्षा तक नि:शुल्क पढ़ाने का निर्णय लिया.

  • कुमारखंड : भूमि विवाद में एक की हत्या, चार गिरफ्तार

    कुमारखंड : प्रखंड के श्रीनगर थाने की लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत में भूमि विवाद को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. इसमें 10 लोग जख्मी हो गये. इनमें एक मौत हो गयी. पंचायत के वार्ड संख्यां-11 कमल मेहता टोला निवासी पूर्व उपमुखिया शिवशंकर मेहता व सरयुग मेहता के बीच 27 डिसमिल जमीन को लेकर मारपीट हो गयी. इसमें सरयुग मेहता और योगेंद्र मेहता को इलाज के लिए दरभंगा रेफर कर दिया गया, लेकिन योगेंद्र मेहता की मौत हो गयी. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

  • लाखों खर्च, नतीजा सिफर, स्वच्छ शहर का सपना बना सपना

    मधेपुरा : अभी सुंदर मधेपुरा का सपना सकार होता नहीं दिख रहा है. शहर के लगभग सभी वार्डों में साफ-सफाई का अभाव है. मुख्य बाजार सहित रिहाइशी इलाकों में भी कूड़े की भरमार है. हालांकि, प्रशासनिक स्तर पर सफाई के दावे जोर शोर से हो रहे हैं. लेकिन, समस्या जस की तस बनी हुई है.

  • नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध आरोप पत्र गठित

    मधेपुरा : मधेपुरा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रवीण कुमार के विरुद्ध बिहार राज्यपाल के आदेश से संकल्प जारी कर आरोपपत्र गठित किया गया है. इस बाबत जारी संकल्प में स्पष्ट लिखा गया है कि लगातार निर्देश दिये जाने के बावजूद नगर परिषद मधेपुरा को ओडीएफ घोषित करने के लिए व्यक्तिगत अभिरुचि नहीं ली गयी.

  • शादी का झांसा दे किया यौन शोषण, प्राथमिकी

    उदाकिशुनगंज : बिहारीगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर लालचंद की 19 वर्षीय युवती ने उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के बराही आनंदपुरा पंचायत के नेमुआ वार्ड संख्या सात निवासी अखिलेश महतो के 24 वर्षीय पुत्र विनय कुमार महतो पर शादी का झांसा देकर छह माह से यौन शोषण करने का आरोप लगाया है.

  • जगजीवन विद्यालय : हाथ में प्लेट लेकर बच्चे खुले में खाते हैं मध्याह्न भोजन

    मधेपुरा : शहर के जगजीवन विद्यालय में रोसोई व खाना खाने के लिए जगह नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जगजीवन आश्रम में जहां एक तरफ रसोईघर की बदतर स्थिति होने के कारण खाना बनाने वालों रसोईया को परेशानी झेलने पड़ रही है, तो दूसरी ओर जगह नहीं होने के कारण खाना खाने में छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी होती है.

  • बारिश के बाद शहर में चारों तरफ जलजला ढूंढ़ने से भी नहीं मिलती हैं अच्छी सड़कें

    मधेपुरा : बारिश ने शहर की सूरत ही बदल कर रख दी है. शहर को तीनों तरफ से नदी से घिरे रहने के बावजूद नाला से जलनिकासी की व्यवस्था नहीं रहने से स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. हल्की सी बारिश में भी शहर की सारे नाले जाम हो जा रहे हैं.

  • बीडीओ को मिली जान मारने की धमकी

    कुमारखंड : प्रखंड विकास पदाधिकारी नवीन कुमार सिन्हा के पत्नी के मोबाइल पर जान से मारने समेत महिला द्वारा मारपीट करवाकर मुकदमा में फंसा देने की धमकी मिली है. इससे बीडीओ व उनकी पत्नी भयभीत है. बीडीओ ने डीएम व एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगायी है.

  • बाढ़ प्रभावित इलाके में गुम नहीं हो बिजली:डीएम

    कुमारखंड : प्रखंड विकास पदाधिकारी नवीन कुमार सिन्हा के पत्नी के मोबाइल पर जान से मारने समेत महिला द्वारा मारपीट करवाकर मुकदमा में फंसा देने की धमकी मिली है. इससे बीडीओ व उनकी पत्नी भयभीत है. बीडीओ ने डीएम व एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगायी है.

  • बाढ़ प्रभावित इलाके में गुम नहीं हो बिजली:डीएम

    आलमनगर : प्रखंड क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने जायजा लिया. डीएम ने गंगापुर, खापुर व रतवारा पंचायत का दौरा किया. इस दौरान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे कार्य का जायजा लेने के साथ साथ क्षेत्र के लोगों से बाढ़ को लेकर होने वाली समस्याओं से रूबरू हुए.

  • प्लेटफॉर्म पर टपकता है पानी

    मधेपुरा : लोकोमोटिव इलेक्ट्रिक रेल इंजन फेक्ट्री ने मधेपुरा को यकीनन देश के रेल नक्शे पर पहचान दिलायी हो, लेकिन दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन को अभी भी अपनी पहचान की तलाश है. यहां बात यात्री सुविधा से संबंधित पहचान की हो रही है. हाल के वर्षों में मधेपुरा में लोगों की भीड़ बढ़ी है.

  • अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो की मौत

    कुमारखंड : थाना क्षेत्र के सदर पंचायत कुमारखंड में नहर में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार पंचायत के वार्ड 11 निवासी प्रमोद ठाकुर का 12 वर्षीय पुत्र दिलखुश कुमार सोमवार के दोपहर बाद गंगापुर उप वितरणी नहर के पानी में बच्चों के साथ स्नान कर रहा था. इस दौरान पैर फिसल जाने से बालक गहरे पानी में चला गया. जहां डूबने से मौत हो गयी.

  • सिमट रहीं सड़कें, जिले में निजी व व्यावसायिक वाहनों की बढ़ी संख्या

    मधेपुरा : जिले में कछुये की गति से रेंगते वाहन और पार्किंग के लिए जद्दोजहद यहां की पहचान बन कर रह गयी है. शहर के मुख्य मार्ग से लेकर वैकल्पिक रास्तों पर अतिक्रमण के बाजार सजे हुए हैं. जिन मार्गों पर अब तक राह आसान नजर आ रही थी, वहां भी रूकावटों ने जड़ें मजबूत कर ली है. यातायात की कमान संभाले यातायात पुलिस की भूमिका महज चालान कर्मचारियों तक सिमट कर रह गयी है.

  • मधेपुरा में पैसे को लेकर हुए विवाद में बेटे ने पिता को मारी गोली, गयी जान

    गम्हरिया(मधेपुरा) : थाना क्षेत्र की कौड़िहार तरावे पंचायत के वार्ड सात शिवनंदन यादव के पुत्र गुरु गोविंद ने पैसे के लेनदेन को लेकर शनिवार की सुबह पिता को गोली छलनी कर दिया. बहू सावित्री देवी ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. कौड़िहार तरावे पंचायत के वार्ड संख्या सात निवासी शिवनंदन यादव को दो पुत्र हैं, जिनमें बड़े पुत्र पवन यादव व छोटा गुरु गोविंद हैं.

  • शौच के लिए घर के पीछे खेत में गयी बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

    जमुई : बिहार के जमुई में चकाई थाना क्षेत्र के एक गांव में नौ वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोपित को परिजनों ने पुलिस के हवाले किया. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त बच्ची बीते बुधवार को शौच करने बहियार गयी थी. इसी दौरान झारखंड प्रदेश के जमुआ थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव निवासी निशांत कुमार ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया.

  • पुत्र ने पिता की गोली मारकर की हत्या, बहू ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में गम्हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कौड़िहार तरावे पंचायत के वार्ड सात शिवनंदन यादव के पुत्र गुरु गोविंद ने पैसे के लेनदेन को लेकर शनिवार की सुबह पिता को गोली छलनी कर दिया. बहू सावित्री देवी ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बाल शोषण रोकने के लिए सबों को होना होगा जागरूक

    मधेपुरा : झल्लू बापू सभागार में गुरुवार को बाल यौन शोषण को रोकने के लिए जिला के वकील व डॉक्टरों की बैठक हुई, जिसका मूल उद्देश सभी प्रकार के बाल शोषण को रोकने के लिए सबको जागरूक करना है. ताकि बाल शोषण प्रतिबंधित हो. कार्यक्रम में मौजूद वर्ल्ड विजन इंडिया के प्रोग्राम मैनेजर दीपक कुमार नायक ने सभी मुख्य अतिथि व गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया.

  • दोषियों की जल्द हो गिरफ्तारी: व्यापार संघ

    सिंहेश्वर : थाना क्षेत्र के दुर्गा चौक स्थित एक व्यापारी के दरवाजे से ऑटो हटाने की बात पर व्यवसाय चेतन गुप्ता के साथ मारपीट और लूटपाट के घटना को लेकर रामजानकी ठाकुरबाड़ी में बुधवार को व्यापार संघ के महासचिव अशोक भगत की अध्यक्षता में बैठक हुई.

  • टूटे नाले का ढक्कन दे रहा दुर्घटना को आमंत्रण

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय में कई जगहों पर नाले का ढक्कन टूट गया है. इससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है, लेकिन इस ओर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहे हैं. विश्वविद्यालय के बगल से गुजरने वाली वार्ड नंबर एक की ढलाई के जगह बांस के चचरी बना कर डाल दिया गया है और बांस का चचरी भी सड़ चुका है.

  • स्नान करने के दौरान डूबने से किशोर की मौत

    कुमारखंड : थाना क्षेत्र के भतनी ओपी अंतर्गत पथराहा गांव स्थित लक्ष्मी स्थान के समीप मंगलवार की संध्या नहाने के दौरान तीन बच्चे डूब गये, जिसमें एक किशोर की मौत हो गयी. वहीं दो बच्चों ग्रामीणों के सहयोग से सुरक्षित निकाल लिया गया. जानकारी के अनुसार विशनपुर सुंदर पंचायत के वार्ड नौ लक्ष्मीनियां टोला व वार्ड 11 जंगल टोला के करीब 20 बच्चे पथराहा गांव के लक्ष्मी स्थान के समीप गब्बी में दोपहर में स्नान कर रहे थे.

  • खापुर पंचायत के मुखिया के घर अपराधियों ने की गोलीबारी

    आलमनगर : प्रखंड अंतर्गत खापुर पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार उर्फ मुन्ना के घर पर सोमवार की रात्रि अपराधियों ने जान से मारने की नीयत से गोली चलायी. गोली चलने की सूचना पर पहुंची रतवारा पुलिस पर भी मुखिया सहित उनके समर्थकों हमला कर दिया, जिसमें पुलिस पदाधिकारी सहित एक पुलिस जवान जख्मी हो गया.

  • जन सहयोग से डायनेज नदी पर बनाया चचरी पुल

    आलमनगर : प्रखंड अंतर्गत नरथुआ भागीपुर पंचायत के वार्ड आठ में डायनेज नदी पर मुखिया किरण देवी व ग्रामीणों के सहयोग से नदी पर बांस का चचरी पुल बनाया गया. इस बाबत मुखिया प्रतिनिधि सचेंद्र यादव ने बताया कि इस चचरी पुल के निर्माण से नरथुआ भागीपुर व आलमनगर पूर्वी पंचायत के सैकड़ों परिवार लाभान्वित होंगे. उन्होंने बताया कि चचरी पुल नहीं रहने की वजह से लोगों को 10 कदम की दूरी के बदले लगभग एक किमी की दूरी तय करना पड़ता था.

  • ग्रामीणों ने एक ट्रक समेत जब्त की 400 पेटी शराब, थाना पहुंचने पर बचे सिर्फ 296 कार्टून

    सत्तरकटैया : बिहरा थाना क्षेत्र के कटैया शर्मा टोली से सोमवार की देर शाम ग्रामीणों ने ट्रक पर लोड भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त कर पुलिस सूचना दी. हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों से नोकझोंक भी हुई.

  • पत्रिका युवा सृजन का आगामी अंक होगा खास: डॉ जवाहर

    मधेपुरा : आंबेडकर छात्रावास में शिव राजेश्वरी युवा सृजन क्लब कोसी प्रमंडल के मुख्य कमेटी की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता क्लब के संरक्षक डॉ जवाहर पासवान ने की. बैठक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती, शिक्षा दधीचि कीर्ति नारायण मंडल के बीत चुके शताब्दी जयंती, रासबिहारी मंडल के शताब्दी पुण्यतिथि और मंडल आयोग के अध्यक्ष रहे बीपी मंडल की शताब्दी जयंती को यादगार रूप से मनाने के क्लब के पूर्व के निर्णय की रूपरेखा को मूर्तरूप दिया गया.

  • विवि के मुख्य द्वार को बंद कर छात्रों ने किया प्रदर्शन

    भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम खंड में नामांकन से वंचित छात्रों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार को बंद कर नारेबाजी किया. इसके बाद कुलपति प्रो डॉ अवध किशोर राय के नॉर्थ कैंपस से विश्वविद्यालय मुख्यालय पहुंचे. कुलपति से वार्ता का आश्वासन मिलने पर छात्रों ने गेट खोल दिया. मौके पर उपस्थित एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव व एसएफआई के विश्वविद्यालय प्रभारी सारंग तनय के नेतृत्व में छात्रों का एक प्रतिनिधमंडल कुलपति से मिले.

  • v

    स्थानीय चौक से बाजार की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर बन गए बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढों को शीघ्र ही भरा जाएगा. ग्रामीण बैंक के समीप इस मुख्य सड़क पर होने वाले जलजमाव से भी जल्द ही मुक्ति मिलेगी. सोनो चौक से बाजार होते हुए चरकापत्थर जाने वाली इस सड़क के मरम्मत व निर्माण कार्य में लगी निर्माण एजेंसी द्वारा जल्द ही इस जगह पर मैटीरियल डालकर गड्ढों को भरा जायेगा. दरअसल ग्रामीण बैंक के समीप मुख्य सड़क पर जल निकासी नहीं होने के कारण बरसात के पानी का जमाव रहता है.

  • अस्पताल में बेंच पर हुआ मरीजों इलाज

    मधेपुरा : सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने पर आफत आ जाती है. मरीज को बेड नहीं मिलने के कारण बेंच पर उपचार किया जाता है. हल्की सावधानी की कमी के कारण लगातार लोग वायरल बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं.

  • ऑडिटोरियम निर्माण को ले डीएम को सौंपा मांग पत्र

    जिला कला व संस्कृति मंच के बैनर तले जिला के अधिकांश कला संस्था के प्रतिनिधि व एकल कलाकार ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर अर्धनिर्मित ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए मांग पत्र सौंपा. प्रतिनिधि दल ने जिलाधिकारी को अवगत करवाया कि गीतकार राजशेखर कई वर्षों से जिला में बड़े स्तर का प्रोग्राम करवाने को सोच रहे हैं.

  • अस्पताल में भर्ती मरीजों को मच्छरदानी नहीं, उपहार में मिल रहा मलेरिया

    मधेपुरा : एक तरफ सदर अस्पताल द्वारा लगातार लोगों को डेंगू व चिकनगुनिया से बचने की जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर सदर अस्पताल में ही मरीजों को मच्छरदानी के अभाव में इन रोगों का डर बना रहता है. अस्पताल में मरीजों को दिन तो दूर रात में भी मच्छरदानी नहीं दिया जा रहा है.

  • डीएम ने श्रावणी मेले को ले अधिकारियों को दी जिम्मेदारी

    मधेपुरा : गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने श्रावणी मेला 2019 को लेकर बैठक की, जिसमें मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने व अन्य आवश्यक व्यवस्था करने के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी.

  • बंध्याकरण व नसबंदी के प्रति करें जागरूक

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के ओपीडी में गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन कर परिवार नियोजन पखवारा का शुभारंभ किया गया. वहीं 11 से 24 जुलाई तक सभी पीएचसी में परिवार नियोजन पखवारा के आयोजन को लेकर कई दिशा-निर्देश दिये गये.

  • कटिहार/मधेपुरा : ठनके की चपेट में आने से चार की मौत

    कटिहार/मधेपुरा : ठनके की चपेट में आने से बुधवार को एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गयी. कटिहार के कदवा प्रखंड की कुर्सेल पंचायत के कचौरा गांव निवासी नरेश विश्वास व उनकी पत्नी भुटकी देवी ठनके की चपेट में आ गये. इससे भुटकी देवी की मौत हो गयी.

  • ट्रैक्टर व बाइक में टक्कर पत्नी की मौत, पति जख्मी

    चौसा : चौसा-फुलौत सड़क पर बुधवार को चिरौरी मोड़ के समीप अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक सवार को कुचल दिया, जिससे महिला की मौत हो गयी. वही उसके पति जख्मी हो गये. घायल का इलाज स्थानीय पीएचसी किया गया. घटना के उपरांत स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • अलग-अलग घटनाओं में तीन महिलाओं की मौत

    पुरैनी : अलग - अल ग घटनाओं में बुधवार को पुरैनी में दो महिला व बिहारीगंज में एक महिला की मौत हो गयी. बारिश से मंगलवार को दीवार गिरने से दो महिला घायल हो गयी. एक की मौत भागलपुर ले जाने के दौरान हो गयी. एक का इलाज चल रहा है. वहीं दूसरी ओर दुर्गापुर गोट बस्ती में बुधवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत होगी.

  • एनीमिया काम व पढ़ने की क्षमता को करता है प्रभावित

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के सभागार में बुधवार को एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. वहीं एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत आगामी कार्यों की रणनीति पर चर्चा की गयी. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में डीएस डाॅ सुमन कुमार मौजूद थे. मौके पर एसीएमओ डॉ आशीष कुमार ने कहा कि एनीमिया एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या है.

  • 40 लीटर देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार एक फरार

    थाना क्षेत्र के बिस्पट्टी पंचायत के पसराहा गांव व खुरहान पंचायत के भागवतपुर टोला में मंगलवार को थानाध्यक्ष राजेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर 40 लीटर देसी शराब व एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि बिस्पटी पंचायत के पसराहा गांव शराब कारोबार होने की गुप्त सूचना मिली थी.

  • चार दिनों से हो रही बारिश से चहुंओर त्राहिमाम

    मधेपुरा : बीते चार दिनों से हो रही लगातार हो रही बारिश से शहरी क्षेत्र की स्थिति नारकीय हो गयी है. शहर के सभी इलाकों में जलजमाव से लोगों में त्राहिमाम की स्थिति हो गयी है. लोगों का सड़क में चलना दूभर हो गया है. वहीं ग्रामीण इलाकों वर्षा से हर्ष का माहौल है. कृषक अब अपने-अपने खेतों में धान की रोपनी की तैयारी में जुट गये है.

  • भूमि विवाद में पीटकर एक की हत्या

    गम्हरिया(मधेपुरा) : थाना क्षेत्र अंतर्गत कौड़िहार तरावे पंचायत के कमलजरी गांव में मंगलवार की सुबह खेत जोतने को लेकर हुई मारपीट में रविंद्र यादव (45) को पीट-पीटकर मार डाला. मृतक के भाई राधेश्याम यादव ने बताया कि मंगलवार को 10 बजे मेरे भाई रविंद्र यादव उर्फ रवेन यादव खेत में पानी बांधने गया था. साथ में मैं भी गया था.

  • सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व एसटीपी का निर्माण आज से

    मधेपुरा : शहर के पहले व सबसे बड़े 73 लाख एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व एसटीपी निर्माण का काम नौ जुलाई से आरंभ हो होगा. यह कार्य नमामि गंगे परियोजना के तहत बुडको कंपनी के द्वारा सीवरेज नेटवर्क का काम के तहत किया जा रहा है.

  • पहले खारिज व तीन घंटे बाद बदल गया अविश्वास प्रस्ताव का परिणाम

    मधेपुरा : अविश्वास प्रस्ताव के परिणाम के बाद माहौल गरमा गया है. पूरी प्रक्रिया का वीडियो वायरल होने व मामला न्यायालय में जाने से कई तरह के चर्चे होने लगे हैं. आरोप है कि 25 जून को नगर परिषद सभागार में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बाद मतों की गिनती कर पीठासीन पदाधिकारी द्वारा बहुमत के अभाव में मुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव गिर जाने की घोषणा कर दी गयी. इसके ठीक तीन घंटे बाद अध्यक्षता कर रहे वार्ड पार्षद से मतदान कराया गया.

  • अधेड़ ने किया बालिका से दुष्कर्म का प्रयास

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में कुमारखंड के श्रीनगर थाना में 55 वर्षीय वृद्ध द्वारा 10 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार नस्सो टोला निवासी अब्दुल कैयुम ने 10 वर्षीय बालिका के साथ मंगलवार को दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया. बालिका के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में बच्ची का इलाज कराया.

  • खुशी की बात: तीन दिनों के बाद जनता के लिए खुल जायेगा सुखासन पुल

    मधेपुरा : मधेपुरा से सुखासन के रास्ते में महज दो किमी की दूरी पर स्टेट हाइवे पर आवागमन की सुविधा तंदरूस्त होने जा रही है. राज्य सरकार के पुल निर्माण निगम द्वारा स्वीकृत व बिहार कोसी बेसिन विकास परियोजना के तहत विश्व बैंक के ऋण से निर्मित सुखासन पुल तीन दिनों के बाद जनसाधारण के लिए खोल दिया जायेगा.

  • जल्द ही जरूरतमंदों को मिलेगा आवास योजना का लाभ

    मधेपुरा : सदर प्रखंड में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना लेकर बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी आर्य गौतम ने की. इस बाबत बीडीओ आर्य गौतम ने बताया कि सरकार का लक्ष्य है एक वर्ष के अंदर पूरे राज्य में हर जरूरतमंद को प्रधानमंत्री आवास योजना की सुविधा मुहैया करायी जाय.

  • स्वास्थ्य विभाग: लेखापालों का हुआ स्थानांतरण

    मधेपुरा : स्वास्थ्य महकमा को दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी गयी है. इस बाबत जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला के निर्देश पर सभी पीएचसी में लेखा प्रबंधन दुरुस्त करने के लिए 12 प्रखंड लेखा प्रबंधक का स्थानांतरण कर दिया गया है. सिविल सर्जन डाॅ शैलेंद्र कुमार ने बताया कि स्थानांतरण पूर्णतया डिजिटल इंडिया का सहारा लेकर कंप्यूटराइज रेंडमाइजेशन के माध्यम से किया गया है.

  • सड़क पर बहता नाले का पानी,कही किचकिच तो कहीं छपाक कर रहे शहरवासी, विभाग मौन

    मधेपुरा : बारिश के मौसम में नगर के जलनिकासी व्यवस्था की पोल खुलने लगती है. शहर के पानी टंकी चौक पर सड़क के मध्य जमा पानी तो बानगी मात्र है. शहर की कई जगहों पर ऐसी स्थिति सामान्य रूप से देखने को मिलती है. इसके बावजूद जिले के जनप्रतिनिधियों से लेकर नगर परिषद की तंद्रा भंग नहीं होती है. दूसरी तरह शहर के बाशिंदे कहीं किचकिच तो कहीं छपाक करने को मजबूर है.

  • मुख्य डाकघर में मनायी गयी डिजिटल इंडिया की वर्षगांठ

    मधेपुरा : केंद्र सरकार द्वारा लागू डिजिटल इंडिया के चौथे वर्षगांठ पर मुख्य डाकघर मधेपुरा में डाकपाल राजेश कुमार की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित कर डाकघर द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी दी. मौके पर डाकपाल ने डिजिटलाइजेशन से जुड़े सेवा आईपीपीबी, सीएसआई, पीएलआई, आरपीएलआई के बारे में विस्तार से चर्चा किया.

  • एनएच 107: सबैला में हटाया गया अतिक्रमण चकला तक शुरू है चौड़ीकरण का काम

    मधेपुरा : बीते पांच साल में जर्जर व बदहाल ही नहीं गड्डों में तब्दील हो चुकी एनएच 107 पर दोहरीकरण का काम शुरू है. मधेपुरा से सहरसा जाने वाली एनएच 107 पर फिलवक्त जिले की सीमा के अंदर सड़क निर्माण शुरू होने से लोगों में बेहतर व सुलभ आवागमन की उम्मीद दिखने लगी है.

  • बीएनएमयू के वेबसाइट पर पास, अंक पत्र में छात्र हुए फेल

    मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय विभिन्न मामलों को लेकर पूर्व से भी चर्चित रहा है. बीएनएमयू एक बार फिर भी चर्चा के केंद्र में है. इस बार बीएनएमयू द्वारा रिजल्ट जारी कर पहले छात्र को पास व बाद में फेल बताया जा रहा है. ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह के आयोजन से कुछ दिन पूर्व स्नातकोत्तर सत्र 2014-16 का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था.

  • बकाये वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं होने पर पेंशनभोगी व शिक्षकेतर कर्मियों ने दिया धरना

    मधेपुरा : बीएनएमयू के पेंशनभोगी शिक्षकेत्तर कर्मचारी सोमवार को विश्वविद्यालय मुख्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार व पूर्व निर्धारित मांगों के समर्थन में दीप नारायण यादव की अध्यक्षता में सुप्रीम कोर्ट के अवमानना बाद के समर्थन में धरना दिया. काफी दिनों से बकाये वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं होने से पेंशनभोगी शिक्षकेत्तर कर्मियों में घोर निराशा है.