• बिहार का कोसी: ढह गया लालू, शरद व पप्पू का किला

    मधेपुरा : लोकसभा चुनाव 2019 ने कई राजनीतिक दल व कई राजनेताओं को एक नया सबक दिया है. जातीय गोलबंदी के लिए चर्चित कोसी में भी इस बार लालू प्रसाद, शरद यादव और पप्पू यादव का किला ध्वस्त हो गया है. परिणाम बताते हैं कि मतदाताओं ने जातीय तिलिस्म को त्याग राष्ट्रहित को देखते अपने विवेक से मतदान किया.

  • 4 बच्चों की मां पर चढ़ा इश्क का ऐसा भूत, प्रेमी संग हुई फरार

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में परमानपुर ओपी क्षेत्र के भतरंधा गांव वार्ड नंबर 4 से चार बच्चों की मां को इश्क का ऐसा भूत चढ़ा कि वह प्रेमी संग 5 माह के दूध मुंहे बच्चे को लेकर फरार हो गयी है. पत्नी की बरामदगी को लेकर महिला के पति छोटे लाल यादव ने इसकी शिकायत परमानपुर ओपी में दर्ज करवाया है.

  • पुत्र के शव को गोद में उठा लगाते रहे गुहार, नहीं मिली एंबुलेंस, तो बाइक पर ले गये घर

    मधेपुरा : दुनिया का सबसे बड़ा बोझ एक पिता के कंधे पर जवान बेटे की अर्थी होती है. शनिवार को यह बोझ उठाते बिहार के मधेपुरा में चौसा पूर्वी पंचायत के खोखन टोला निवासी श्याम साह पर तो बीती ही है, लेकिन शव को घर तक ले जाने के लिए एंबुलेंस व शव वाहन का नहीं मिलना सामाजिक व्यवस्था ही नहीं शासन व प्रशासन को शर्मसार करने के लिए काफी है.

  • किशोर का किया अपहरण पुलिस कर रही छापेमारी

    मधेपुरा : शंकरपुर : थाना क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर मोजमा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार के संध्या हथियार बंद अपराधियों ने पेट्रोल पंप पर से तेल लेकर लौट रहे दमगारा के एक किशोर का अपहरण कर लिया. प्राप्त जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के दमगारा वार्ड नंबर चार निवासी धीरेंद्र यादव का 17 वर्षीय पुत्र जयकृष्ण कुमार अपने चचेरे भाई प्रेमजीत कुमार के साथ डीजल लाने के लिए मोजमा स्थित पेट्रोल पंप से 5:30 बजे के आस पास गया था.

  • सूने पड़े घर से चोरों ने उड़ाये लाखों के सामान

    ग्वालपाड़ा : ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के वार्ड नंबर चार टिक्कर टोला गांव में शुक्रवार की रात चोरों ने सियाराम साह के घर के चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस बात की सूचना गृह स्वामी को स्थानीय लोगों ने दी. सोमवार की देर संध्या गृह स्वामी बाहर से आये और मंगलवार की चोरी की घटना के बाबत स्थानीय थाना में जानकारी दी.

  • जिले का अधिकतम 35 डिग्री, न्यूनतम 27 डिग्री रहा

    मधेपुरा : सदर अस्पताल में सोमवार को करीब आठ सौ से अधिक मरीज़ों का इलाज किया गया. वहीं बताया गया कि 10:30 बजे तक महिला डॉक्टर के नहीं आने से महिला मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. धूप से बचने के लिए जल्द इलाज करवाकर घर जाने की सोच कर आये मरीजों को घंटों लाइन में डॉक्टर का इंतज़ार करना पड़ा.

  • मधेपुरा : मधेपुरा के कर्पूरी चौक पर चुनावी बतकुच्चन

    कुमार आशीष, मधेपुरा : मधेपुरा के कॉलेज चौक व कर्पूरी चौक दो ऐसी जगहें हैं, जहां बैठे-बैठे आप पूरे जिले ही, नहीं देश की राजनीति के पैरामीटर को जान सकते हैं. हां, लेकिन यहां की बातों पर पूरा विश्वास नहीं करें, क्योंकि बातें हैं, बातों का क्या? यहां बातों को गप्प की चासनी में डालने की कला कुछ लोगों को सेलिब्रिटी बना देती है. चाय की चुस्की के साथ अभी सांसद बनाये जा रहे हैं.

  • हत्या के विरोध में लोगों ने घंटों किया सड़क जाम

    मधेपुरा : सहरसा जिले के पतरघट थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर मुसहरी के समीप मधेपुरा वार्ड 26 गरीब टोल निवासी 50 वर्षीय गजेंद्र यादव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. गुरुवार को आक्रोशित लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित कर्पूरी चौक को घंटों जाम कर आवागमन अवरूद्ध कर दिया.

  • सदर अस्पताल में एंबुलेंस को खा रही है जंग

    मधेपुरा : सदर अस्पताल में दर्जनों एंबुलेंस बेकार पड़ी है. जिसे देखने के लिए अस्पताल प्रशासन को फुर्सत नहीं है. ज्ञात हो कि मुख्यालय के सदर अस्पताल में सिर्फ तीन एंबुलेंस चलन प्रक्रिया में है, जबकि जिला के अस्पताल में कम से कम चार से पांच एंबुलेंस की व्यवस्था होनी चाहिए.

  • ऑटो चालक की हत्या, जाम

    मधेपुरा : सहरसा जिले के पतरघट थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर मुसहरी के समीप मधेपुरा वार्ड 26 गरीब टोल निवासी 50 वर्षीय गजेंद्र यादव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. गुरुवार को आक्रोशित लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित कर्पूरी चौक को घंटों जाम कर आवागमन अवरूद्ध कर दिया.

  • हवाई अड्डा व फूड प्रोसेसिंग यूनिट से पूरी होगी हसरत, रेलवे के विस्तार की उम्मीद

    कुमार आशीष, मधेपुरा : गुरुवार को मधेपुरा जिला अपने स्थापना का 38 वर्ष पूरा करेगी. आज से 38 वर्ष पहले नौ मई 1981 को मधेपुरा जिला के रूप में अस्तित्व में आयी थी. जिला बनने के बावजूद मधेपुरा की बनावट सिटी के स्वरूप में ढ़लने के बजाय कस्बाई इलाके की तरह ही बनी रही. सियासत के गलियारे में हमेशा शोर मचाने वाली मधेपुरा की आवाज विकास के मापदंड पर अब भी गति नहीं पकड़ सकी है.

  • विकास दौड़ आज

    मधेपुरा: मधेपुरा जिला स्थापना दिवस नौ मई को बीएन मंडल विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से विकास दौड़ का आयोजन किया गया है. विकास दौड विश्वविद्यालय गेट से कॉलेज चौक, मस्जिद चौक, सुभाष चौक, स्टेट बैंक रोड होते हुए बाय पास होते हुए स्टेडियम में संपन्न होगा.

  • दो हजार व पांच सौ के नकली नोट से किसान, व्यापारी, मजदूर परेशान

    मुरलीगंज : बाजार में पांच सौ व दो हजार के जाली नोट से दुकानदार, किसान व मजदूर परेशान हैं. इस तरह की रोजमर्रा में प्रतिदिन घटनाएं घट रह है. व्यवसायी नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि जाली नोट इस तरह का आ रहा है कि असली और नकली में कोई फर्क नहीं पता चलता. एक किराना व्यवसाई ने बताया कि कि बैंक में राशि जमा करने गये तो नोट के बंडल से पांच सौ के दो जाली नोट निकला. वो सभी नोट दुकान पर ही ग्राहक से लिये गये थे.

  • बढ़ते गये विभाग, कम होती गयीं सुविधाएं, गैराज में डाक घर, तो एक चापाकल पर हजारों की जिम्मेदारी

    आशीष श्रीवास्तव, मधेपुरा : नौ मई 1981 को समाहरणालय की स्थापना स्थानीय आबादी व जनमानस की सुविधा को ध्यान में रख कर की गयी थी. समय के साथ सरकारी महकमे का आकार व सरकारी कार्यालय में काम करने वाले मुलाजिम व उनके अधिकारियों की संख्या भी बढ़ती गयी.

  • माह-ए-रमजान: रहमतों की बारिश के साथ-साथ बरकत व मगफिरत का माह

    मधेपुरा : चांद के दीदार के साथ इस्लामी कैलेंडर का नौ वां महीना माह-ए-रमजान में पढ़ी जाने वाली विशेष नमाज तरावीह की शुरूआत के साथ पहला रोजा शुरू हो गया है. रहमतों की बारिश करने के साथ-साथ बरकत व मगफिरत का माह माह-ए-रमजान में इस्लाम को मानने वाले माह के तीस दिनों तक रोजा रखकर खुदा की बारगाह में सजदा करते है और अपनी गुनाहों की माफी मांगते है.

  • प्रतिकुलपति ने किया घोसैठ कॉलेज का निरीक्षण

    कजरा : मुंगेर विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति कुसम कुमारी ने सोमवार को पीरीबाजार थानांतर्गत इंटरनेशनल कॉलेज घोसैठ का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान प्रतिकुलपति ने महाविद्यालय की पूरी व्यवस्था का अवलोकन किया. जिसमें प्रयोगशाला, पुस्तकालय, वर्ग कक्ष, गर्ल्स कॉमन रूम एवं शौचालय को देखा तथा व्यवस्था पर संतोष जताया.

  • कोसी में पहली बार बन रहा है प्री कास्ट आरसीसी वॉल प्लेटफाॅर्म

    कुमार आशीष, मधेपुरा : शिक्षा, राजनीति व उद्योग के क्षेत्र में नये आयाम गढ़ने के बाद अब मधेपुरा रेलवे स्टेशन को भी मॉडल बनाने की कवायद शुरू हो गयी है. कोसी क्षेत्र में रेलवे द्वारा मानसी-सहरसा-पूर्णिया रेलखंड के अंतर्गत मुख्यालय स्थित दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर पहली बार प्री कास्ट आरसीसी वॉल तकनीक से हाइलेवल प्लेटफॉर्म का निर्माण कराया जा रहा है. ज्ञात हो कि इस तकनीक पर ही नई दिल्ली स्टेशन पर रेलवे द्वारा प्लेटफॉर्म का निर्माण कराया गया है.

  • कॉलेज में खर्च की गयी राशि का ब्योरा विवि में करें जमा : कुलपति

    मधेपुरा : बीएन मंडल विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय में सोमवार को कुलपति डॉ अवध किशोर राय की अध्यक्षता में सभी अंगीभूत कॉलेजों के बर्सर की बैठक हुई, जिसमें कॉलेजों के अद्यतन वित्तीय मामलों की समीक्षा के साथ-साथ कई बिंदुओं पर चर्चा हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति डॉ राय ने सभी बर्सरों को वित्त संबंधी मामलों पर विशेष ध्यान देने की बात कही.

  • शिक्षक को पड़ोसी महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में ग्रामीणों ने पकड़ा और फिर...

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत अंतर्गत कुमरगंज गांव में एक शिक्षक के द्वारा गुरु के गरिमा को कलंकित करने का मामला प्रकाश में आया है. एक महिला के साथ शिक्षक को पोल से जोड़कर ग्रामीणों ने पीटा है. घटना रविवार की देर रात को है. मामले से लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. पुलिस के द्वारा दोनों को हिरासत में ले लिया गया है.

  • बिहार : सड़क दुर्धटना में दो की मौत, ड्राइवर सहित ग्यारह घायल

    मधेपुरा : सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के रूपौली भैरवपुर पुल मोड़ के पास रविवार की देर रात एक अनियंत्रित ऑटो पलट सवार एक दर्जन लोग बुरी तरह से घायल हो गये. जबकि, दो लोग हीरालाल सादा व अनिरुद्ध सादा की मौत भी हो गयी. जानकारी के अनुसार घटना उस वक्त कि है जब गम्हरिया थाना क्षेत्र के सगहा वार्ड संख्या 07 के एक दर्जन लोग रविवार को ऑटो पर सवार होकर सहरसा जिला अंर्तगत भद्दी जलसीमा गांव शादी के सिलसिले में गये थे. सभी रश्मों को निभाने में रात ज्यादा हो गयी.

  • मधेपुरा लोकसभा सीट : .....जब गाड़ियों की हेडलाइट की रोशनी में उड़ा था राजेश पायलट का विमान

    यह बात वर्ष 1993 की है. बिहार की मधेपुरा लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा था. कांग्रेस के कद्दावर नेता और तत्कालीन केंद्रीय दूरसंचार मंत्री राजेश पायलट मधेपुरा के मुरलीगंज में आमसभा के लिए आये थे. उन्हें सहरसा वापस जाने में काफी देर हो गयी और घना अंधेरा छा गया. रात में राजेश पायलट बिहार के सहरसा हवाई अड्डे पर पहुंचे तो रोशनी नहीं होने से उनके पायलट ने विमान उड़ाने से मना कर दिया.

  • ग्रामीण डॉक्टर ने महिला की ली जान, घटना के बाद से ग्रामीण चिकित्सक फरार

    मुरलीगंज(मधेपुरा) : प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड 18 में शुक्रवार को ग्रामीण डॉक्टरों के इलाज से एक 40 वर्षीय महिला की मौत हो गयी. महिला के पति वीरेन दास ने बताया कि शुक्रवार की सुबह वह घर से शौच के लिए निकली थी. आने के बाद पत्नी उर्मिला घर में कामकाज करने लगी.

  • सदर अस्पताल में दिनभर पड़ा रहा शव, नहीं मिला एंबुलेंस

    मधेपुरा : सदर अस्पताल का एक बार फिर अमानवीय चेहरा सामने आया है. अस्पताल में युवक का शव का पोस्टमार्टम के बाद रखा रहा. दिन भर शव को ले जाने के लिए परिजनों ने एंबुलेंस की मांग की, लेकिन अस्पताल की तरफ से एंबुलेंस नहीं मिला. सदर अस्पताल में शिवम नामक युवक का शव शुक्रवार को सुबह छह बजे से शाम तक पड़ा रहा.

  • नौ मई को मनाया जायेगा जिला स्थापना दिवस, स्कूली बच्चे सुबह में निकालेंगे प्रभात फेरी

    मधेपुरा : जिले के सभी सरकारी गैर सरकारी प्रारंभिक विद्यालय में जिला स्थापना दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी व वाद विवाद प्रतियोगिता के आयोजन किया जायेगा. इसको लेकर डीएम ने पत्र जारी किया है. पत्र में बताया गया है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष नौ मई को जिला स्थापना दिवस का आयोजन समारोह पूर्वक किया जायेगा. इस अवसर पर 7:00 पूर्वाह्न में प्रभात फेरी निकाली जानी है.

  • तीसरे दिन मधेपुरा की टीम विजयी

    मधेपुरा : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में रणधीर वर्मा अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन के मैच में खिलाड़ी से परिचय पात्र जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सह उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा उपेंद्र कुमार व जिला कबड्डी संघ सचिव अरुण कुमार क्रिकेट संघ के मुख्य चयनकर्ता सुमित आनंद ने किये. बीएन मंडल स्टेडियम में मधेपुरा बनाम सहरसा के बीच खेला गया. इसमें सहरसा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये सभी विकेट खोकर 198 रन बनाये.

  • ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार ममेरे व फुफेरे भाई की मौत, मातम

    शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र के मोरा झरकहा पंचायत के वार्ड 17 कलहुआ निवासी ब्रहमदेव मेहता के पुत्र प्रवीण कुमार व जदिया थाना क्षेत्र के मानगंज पश्चिम के लालधारी मेहता के पुत्र सिंटू कुमार बुधवार को एनएच 327 ई पर बघेली के भिखारी चौक के समीप ट्रक की चपेट में आया गया, जिससे में सिंटू की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • सदर अस्पताल में दवा के लिए कतार में परेशान होते हैं मरीज, काउंटर बढ़ाने की मांग

    मधेपुरा : स्वास्थ्य विभाग में कर्मियों की कमी के कारण सदर अस्पताल में दो दवाई काउंटर पर दवाई के लिए इंतजार करते मरीज व उनके परिजन थक हार कर घर चले जाते है. कर्मचारियों की कमी के कारण सदर अस्पताल के ओपीडी में दवाई काउंटर के पास मरीजों की भीड़ लगी रहती है.

  • बुलंद हौसले व मेहनत से मिलती है सफलता

    उदाकिशुनगंज : अनुमंडल क्षेत्र स्थित यूवीके कालेज करामा परिसर में चल रहे कम्यूनिटी काॅलेज के प्रथम सत्र के छात्रों के कोर्स पूरा होने पर प्रमाण पत्र वितरण सह विदाई समारोह का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ प्राचार्य डॉ माधवेन्द्र झा, ई सिप्पू कुमार व अतिथियों ने किया. कार्यक्रम में प्राचार्य व शिक्षकों ने छात्रों के सफलता को लेकर विचार व्यक्त किये. प्राचार्य ने कहा की जिसके सपनों में जान होती वे ही अपने बुलंद हौसले व मेहनत से सफलता प्राप्त करते हैं.

  • 40 करोड़ के गबन का मामला : जांच के लिए पहुंची निगरानी टीम

    मधेपुरा : बीएनएमयू में गुरुवार को वर्ष 2014-15 में हुए खरीद व अन्य मामले में कथित 40 करोड़ के गबन की जांच करने निगरानी की टीम आयी हुई थी. विजिलेंस के डीएसपी कन्हैया लाल ने पहले कुलसचिव कर्नल नीरज कुमार, कुलपति डॉ एके राय व अन्य अधिकारियों से मामले की जानकारी प्राप्त किये.

  • डीएम व एसपी आवास के पास कूड़‍े-कचरे का ढेर

    मधेपुरा : डीएम, एसपी आवास के निकट कूड़ा कचरा का ढेर लगता है. इससे यहां की कुछ स्थानीय लोग है जो कि इस कचरे के परेशानी को लेकर झेल रही है. कुछ यहां के स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया है कि डीएम और एसपी जैसे पदाधिकारी के आवास रहते हुए यहां नगर परिषद की लापरवाही से कूड़ा कचरा का ढेर लगता है. इससे लोगों की आवागमन में परेशानी होती है.

  • नदी से महिला का शव बरामद

    कुमारखंड : कुमारखंड थाना के भतनी ओपी अंतर्गत सुरसर नदी से पुलिस ने बोरा में बंद अज्ञात महिला का शव बरामद किया है. जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह टेंगराहा सिकयाहा पंचायत के वार्ड चार के ग्रामीण सुरसर नदी की ओर टहलने गये थे. इसी दौरान नदी के उत्तरी किनारे पर बोरा में बंद सामान पर नजर पड़ गयी, जिसे करीब से देखने पर बोरे में बंद शव का हाथ दिखाई दिया. जिसे देख लोगों ने इसकी सूचना ओपी अध्यक्ष दीपक कुमार को दे दिया.

  • अष्टयाम यज्ञ को ले निकाली कलश शोभायात्रा

    आलमनगर : प्रखंड अंतर्गत गंगापुर पंचायत के बलहा वासा में 30 अप्रैल से दो मई तक चलने वाले तीन दिवसीय रामधुनी सह अष्टयाम यज्ञ को लेकर कलश शोभायात्रा निकाली गयी. कलश शोभायात्रा यज्ञ स्थल से कई टोला मोहल्ला भ्रमण करते हुए कोसी के सहायक नदी पहुंची. जहां से जल भरकर पुनः नगर भ्रमण करते हुये यज्ञ स्थल पहुंची. इस दौरान श्रीराम के जय घोष से पूरा वातावरण भक्ति में हो गया.

  • कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने से हो रही परेशानी

    मधेपुरा : राज्य के वित्त विभाग ने एक अप्रैल से सीएफएमएस (कॉम्प्रेहेंसिव फाइनांस मैनेजमेंट सिस्टम) लागू होने के कारण अभी तक किसी कर्मचारी को वेतन नहीं मिला है. इससे मधेपुरा के तमाम कर्मचारी परेशान हैं.

  • निर्माण के छह वर्ष बाद ही टूटने लगा भंडार गृह

    कुमारखंड : प्रखंड मुख्यालय में 500 टन क्षमता वाले भंडार गृह गुणवत्ता विहीन निर्माण के कारण छह वर्ष के भीतर ही अस्तित्व खोने लगा है. जानकारी के अनुसार प्रखंड मुख्यालय स्थित व्यापार मंडल परिसर में 500 टन क्षमता वाले भंडार गृह का निर्माण कार्य वर्ष 2012 में कराया गया था.

  • घर में कुंडी लगाकर घर में लगायी आग

    मुरलीगंज : राजद प्रखंड अध्यक्ष रुद्रनारायण यादव के घर में सोमवार की रात एक बजे बाहर से कुंडी लगाकर घर में आग लगा दी. घर में सो रहे रुद्रनारायण सहित उनका पूरा परिवार जिंदा जलने से बाल बाल बच गये. राजद प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि मुरलीगंज थाना क्षेत्र के दीनापट्टी सखुआ मीरागढ़ वार्ड नंबर छह में स्थित है.

  • बढ़ते तपिश से लोगों की बढ़ी मुश्किलें

    लखीसराय : धूप के बढ़ते तपिश एवं ऊमस भरी गर्मी से लोगों की मुश्किलें बढ़ चुकी है. दोपहर को लोग घर या छायेदार जगह पर ही दुबके रहना पसंद करते हैं लेकिन गर्म हवा के झोंके से लोगों की मुश्किलें और बढ़ जाती है. दोपहर को लोग अगर जरूरी कार्य से निकलते हैं तो वे चेहरे पर गमछा, ओढ़नी लपेटना नहीं भूलते हैं. मंगलवार को लखीसराय का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहा. बढ़ते गर्मी को लेकर ईख का रस, बर्फ के गोले एवं लू से बचने के लिए कच्चा आम का डिमांड बढ़ चुका है.

  • मिट्टी के मटके की जगह फ्रीज ने घरों में बनायी जगह, जीवन पर पड़ा असर

    कुमार आशीष, मधेपुरा : एक वक्त था जब मिट्टी के बर्तनों में खाना बनाया जाता था और मिट्टी की सोंधी सोंधी खुशबू खाने के जायके को बढ़ा देती थी, लेकिन धीरे-धीरे मिट्टी के बने बर्तन पारंपरिक आयोजन के प्रतीक बन कर रह गये. बर्तन की बात कौन करे अब तो देवी देवताओं की मूर्तियां भी प्लास्टर ऑफ पेरिस की भेंट चढ़ रही हैं.

  • कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने से हो रही परेशानी

    मधेपुरा : राज्य के वित्त विभाग ने एक अप्रैल से सीएफएमएस (कॉम्प्रेहेंसिव फाइनांस मैनेजमेंट सिस्टम) लागू होने के कारण अभी तक किसी कर्मचारी को वेतन नहीं मिला है. इससे मधेपुरा के तमाम कर्मचारी परेशान हैं.

  • और भी फीस घटाये विवि, लेकिन संस्थानों को मुहैया कराये अनुदान

    मधेपुरा : बीएड फीस निर्धारण व कार्यरत शिक्षकों के सेवाशर्त संबंधी मुद्दों पर बीएन मंडल विवि द्वारा जारी प्रेस में दिये गये वक्तव्यों पर बीएड संचालित संस्थानों के शिक्षकों ने आपत्ति दर्ज करते हुए प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि विवि प्रशासन द्वारा फीस को घटाना छात्र हित में एक स्वागत योग्य कदम है, लेकिन विवि प्रशासन को अपने कार्यरत शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों की भी चिंता करनी चाहिये.

  • सदर अस्पताल में मरीजों को मिलने लगा ठंडा पानी

    मधेपुरा : अस्पताल प्रबंध न द्वारा सदर अस्पताल में वाटर फिल्टर ने चालू कर दिया है. इससे अब आने वाले मरीज व परिजनों को शुद्ध पानी के लिए नहीं भटखना पड़ेगा. गत महीने प्रभात खबर ने अस्पताल में शीतल जल नहीं मिलने को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था. अस्पताल के आसपास लगी दुकानों में जाकर पानी पी रहे थे. कुछ मरीज व परिजन अपने घरों से केन में भर कर ला रहे थे.

  • बिजली के उलझे तार मौत को दे रहा आमंत्रण

    मधेपुरा : शहर में रोड पर जहां नीचे इधर-उधर कूड़े का ढेर है. वही सिर के ऊपर मधेपुरा के मैन रोड से लेकर हर गली मोहल्ले में उलझे बिजली तार दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है. पोल पर लुंज-पुंज व पुराने तार से 11 हजार व 440 वोल्ट का करंट दौड़ता है. विभागीय लापरवाही के कारण जिले में विद्युत आपूर्ति मौत का कारोबार बनता जा रहा है. शहर के स्टेशन से लेकर कर्पूरी चौक, सुभाष चौक, कॉलेज चौक, यूनिवर्सिटी के पास हर जगह पोल से तार लटक रहा हैं.

  • रौता में 10 घर जले, लाखों की क्षति

    कुमारखंड : थाना अंतर्गत रौता पंचायत में बिजली की शॉट सर्किट से आग लग गयी. इससे छह परिवारों के दस घर जल गये. इससे लाखों की क्षति हुई. जानकारी के अनुसार पंचायत के वार्ड 15 में रविवार की रात्रि कामेश्वर यादव के घर में बिजली की शॉट सर्किट के कारण आग लग गयी.

  • मच्छर का प्रकोप बढ़ने से नगरवासी परेशान, नहीं होती है फॉगिंग

    गर्मी के साथ ही मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ने लगा है. शहर के गंदगी, नाले का गंदा पानी, जाम नाला की समस्या है. सफाईकर्मियों के नियमित न आने की वजह से गंदगी पसरी रहती है. नालियां गंदे पानी से उफनती नजर आती है और वह पानी सड़क पर बहते रहती है.

  • हाल-ए-सदर अस्पताल: चापाकल से पानी लेने से पहले देना होता है पानी, फ्रिजर पड़ा है बेकार, इधर-उधर भटकते हैं मरीज

    सहरसा : कोसी का प्रमंडलीय अस्पताल कहे जाने वाले सदर अस्पताल में मरीजों को दवाई के अलावे पीने के लिए पानी की भी व्यवस्था करनी पड़ती है. यह सुनने में अटपटा जरूर लगा होगा, लेकिन यह सच्चाई है. भीषण गर्मी के बाद भी सदर अस्पताल के कई चापाकल खराब हैं तो ओपीडी व ऑपरेशन थियेटर के सामने लगा फ्रीजर बंद पड़ा है. जिसके कारण आम मरीजों को या तो सीलबंद पानी या परिसर स्थित दुकानों में लगाये गये चापाकल पर जाना मजबूरी बनी हुई है.

  • बिजली के उलझे तार मौत को दे रहे आमंत्रण

    मधेपुरा : शहर में रोड पर जहां नीचे इधर-उधर कूड़े का ढेर है. वहीं सिर के ऊपर मधेपुरा के मैन रोड से लेकर हर गली मोहल्ले में उलझे बिजली तार दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है. पोल पर लुंज-पुंज व पुराने तार से 11 हजार व 440 वोल्ट का करंट दौड़ता है. विभागीय लापरवाही के कारण जिले में विद्युत आपूर्ति मौत का कारोबार बनता जा रहा है.

  • गर्मी से लोग परेशान, जिले का तापमान पहुंचा 40 डिग्री

    मधेपुरा : गत एक पखवारे से तेज पछिया हवा के साथ गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. सोमवार से ही दस बजे दिन से ही चल रही हल्की पूरबा हवा के झोंके मंद हो गये और उमस भरी गर्मी ने बेचैन कर दिया. जानकार बताते हैं कि मौसम का यही हाल रहा तो लू का प्रकोप शुरू हो जायेगा. गर्मी का असर मार्केट में दिखायी देने लगा है.

  • सदर अस्पताल में महिला डॉक्टर नहीं रहने से महिला मरीज परेशान

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के ओपीडी में गुरुवार को महिला चिकित्सक नहीं होने के कारण महिला मरीजों को परेशानी हुई. कई महिला मरीजों को निजी अस्पतालों का सहारा लेना पड़ा. गुरुवार को ओपीडी में लाइन में लगकर मरीज महिला डॉक्टर का इंतजार करते रहे. इस बाबत मौके पर मौजूद काउंसलर से मरीजों का किसी तरह इलाज कर रही थी.

  • गहराने लगा सिंचाई का संकट, किसानों में मायूसी

    मधेपुरा : जिले के विभिन्न प्रखंडों में नदी, नहर व तालाब में जल के अभाव से मवेशी सहित सिंचाई सुविधा का संकट गहराता जा रहा है. गेहूं फसल की तैयारी होने के साथ ही किसानों को खेतों की सिंचाई करनी होती है. सरकार द्वारा पूर्व में करोड़ों की लागत से बना ड्रेनेज ध्वस्त हो गया है.

  • छात्रों को मिली प्रोत्साहन राशि

    मधेपुरा : मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में गुरुवार को बीवॉक डिपार्टमेंट में रोजाना अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले छात्रों को प्रोत्साहन राशि देकर उन्हें सम्मानित किया गया. कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार, उप प्राचार्य डॉ भगवान कुमार मिश्र व सच्चिदानंद कुमार ने बीवॉक में मार्च महीने में सबसे ज्यादा वर्गोपस्थिति दर्ज कराने वाले छात्रों को एक हजार रुपये प्रति छात्र प्रोत्साहन राशि दिया गया.

  • स्वच्छ मधेपुरा का सपना नहीं हो रहा साकार

    मधेपुरा : स्वच्छता का सपना व सुंदर मधेपुरा का सपना साकार होता नहीं दिख रहा है. शहर के लगभग सभी वार्डों में साफ-सफाई का अभाव है. मुख्य बाजार सहित रिहायशी इलाकों में भी कूड़े की भरमार है. हालांकि, प्रशासनिक स्तर पर सफाई के दावे जोर शोर से हो रहे हैं. लेकिन, समस्या जस की तस बनी हुई है.

  • परिजनों ने बेटे व बहू के साथ की मारपीट

    मधेपुरा. सदर प्रखंड क्षेत्र के सुखासन चकला वार्ड आठ में सास, ससुर, जेष्ठ ने अपने भाई, उनकी पत्नी व उनके बच्चे के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी हालत में जख्मी पत्नी ने अपने पति व बच्चे को लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंची, जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

  • स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

    सहरसा : शशि सरोजनी रंगमंच सेवा संस्थान के 13वें स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

  • वज्रगृह में इवीएम बंद, 23 मई को मतगणना के साथ होगा प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित टीपी कॉलेज परिसर में सभी इवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वज्रगृह बनाया गया है.

  • सास व ससुर ने मारपीट कर किया जख्मी, इलाज जारी

    मधेपुरा : दर प्रखंड क्षेत्र के सुखासन चकला वार्ड आठ में सास, ससुर, जेष्ठ ने अपने भाई, उनकी पत्नी व उनके बच्चे के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी हालत में जख्मी पत्नी ने अपने पति व बच्चे को लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंची, जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

  • प्रशासन ने की बैठक, प्रत्याशी व एजेंट के साथ स्क्रूटनी, वज्रगृह सील

    मधेपुरा : टीपी कॉलेज मधेपुरा स्थित वज्रगृह में सभी छह विधानसभाओं यथा मधेपुरा आलमनगर बिहारीगंज सोनबरसा सहरसा व महिषी के चुनाव के पश्चात इवीएम व वीवीपैट व अन्य कागजात के जमा हो जाने के पश्चात सामान्य प्रेक्षक व जिला अधिकारी मधेपुरा तथा राजनीतिक दलों के अभ्यर्थियों प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्क्रुटनी के पश्चात बज्र गृह को सील किया गया.

  • वज्रगृह में इवीएम बंद, 23 मई को मतगणना के साथ होगा प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित टीपी कॉलेज परिसर में सभी इवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वज्रगृह बनाया गया है. इस बाबत विधानसभा वार इवीएम रखने के लिए अलग-अलग छह वज्रगृह है. इनमें आलमनगर, बिहारीगंज, मधेपुरा, सोनवर्षा, महिषी व सहरसा विधानसभा से इवीएम लाकर जमा कर दिया गया है. सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है. हर वज्रगृह में इवीएम वीवीपैट व कागजात जमा करने के लिए 4 से 5 काउंटर लगाया गया था.

  • रहटा-फनहन में आग लगने से लाखों की क्षति

    उदाकिशुनगंज : उदाकिशुनगंज मुख्यालय क्षेत्र के रहटा-फनहन पंचायत में कई लोगों के घरों में आग लग गयी. आग लगने से लगभग लाखों की क्षति हुई है. पीड़ित परिजन जेलु मंडल, कैलाश मंडल व मंचन कुमार का घर जल गया. जेलु ने बताया कि वे लोग सोने जा रहे यह इसी क्रम में आग लग गयी.

  • गेहूं की तैयारी में कटा हाथ

    मधेपुरा : सिंहेश्वर प्रखंड के लालपुर सरोपट्टी के निवासी प्रमोद कुमार की गेहूं के थ्रेसर में गेहूं तैयारी कर रहे थे. गेहूं निकालने के क्रम में उनका हाथ कट गया. इसके बाद उनके परिजनों ने आनन-फानन में प्रमोद कुमार को सदर अस्पताल में लाया. जहां डॉक्टर ने उपचार कर रेफर कर दिया.

  • अस्पताल में बिचौलिये हावी, मरीजों का हो रहा शोषण

    मधेपुरा : बिचौलियों का जाल सदर अस्पताल का महिला वार्ड इमरजेंसी वार्ड बिचौलियों दिन भर चक्कर लगाते रहते हैं. इस वार्ड के इर्द-गिर्द कई डॉक्टरों के बिचौलिये दिन भर चक्कर लगाते रहते हैं, जो विभिन्न ईलाकों से आये ग्रामीण मरीजों के परिजनों को बहला- फुसलाकर अपने डॉक्टरों के क्लिनिक को नर्सिंग होम में ले जाते हैं. जहां मरीजों का आर्थिक दोहन किया जाता है. ऐसे में कई मरीजों की जान पर बन आती है. मरीजों की स्थिति बिगड़ने पर पुनः

  • लोस में 57.12 प्रतिशत हुआ मतदान : डीएम

    आशीष श्रीवास्तव, मधेपुरा : डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि संपूर्ण लोकसभा में स्वच्छ शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव के लिए जनता धन्यवाद की पात्र है. उन्होंने बताया कि अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार वोटिंग प्रतिशत 57.12 रहा है. पीठासीन पदाधिकारी के डायरी के अवलोकन एवं अन्य कागजात आने के बाद इसमें थोड़ी बहुत फेरबदल हो सकती है.

  • टीपी कॉलेज में मतगणना तक इवीएम बंद

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित टीपी कॉलेज परिसर में सभी ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वज्रगृह बनाया गया है. इस बाबत विधानसभा वार ईवीएम रखने के लिए अलग-अलग छह वज्रगृह है. इनमें आलमनगर, बिहारीगंज, मधेपुरा, सोनवर्षा, महिषी एवं सहरसा विधानसभा से ईवीएम लाकर रखे जाएंगे. सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है.

  • सभी प्रत्याशियों ने किये अपनी-अपनी जीत के दावे

    मधेपुरा : मधेपुरा लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. शांतिपूर्ण मतदान के बाद एक ओर जहां समर्थकों में जीत-हार को लेकर कयासबाजी शुरू हो गयी वहीं दूसरी ओर प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने अपनी जीत का दावा किया.

  • लोस में 57.12 प्रतिशत हुआ मतदान : डीएम

    आशीष श्रीवास्तव, मधेपुरा : डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि संपूर्ण लोकसभा में स्वच्छ शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव के लिए जनता धन्यवाद की पात्र है. उन्होंने बताया कि अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार वोटिंग प्रतिशत 57.12 रहा है.

  • टीपी कॉलेज में मतगणना तक इवीएम बंद

    सहरसा/मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित टीपी कॉलेज परिसर में सभी ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वज्रगृह बनाया गया है. इस बाबत विधानसभा वार ईवीएम रखने के लिए अलग-अलग छह वज्रगृह है. इनमें आलमनगर, बिहारीगंज, मधेपुरा, सोनवर्षा, महिषी एवं सहरसा विधानसभा से ईवीएम लाकर रखे जाएंगे.

  • लोकसभा चुनाव : मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में इवीएम में गड़बड़ी से कुछ जगहों पर मतदान प्रभावित

    मधेपुरा : मधेपुरा लोकसभा के सभी 1940 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गयी. शहर के स्टेशन रोड स्थित आदर्श मध्य विद्यालय केंद्र पर राजद प्रत्याशी शरद यादव ने मतदान किया. मुरलीगंज विधानसभा के जीतापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय रामसिंह टोला बूथ संख्या 322 पर इवीएम में खराबी आने से मतदान आधा घंटा देरी से शुरू हुआ.

  • सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बढ़ रही मरीजों की भीड़

    मधेपुरा : खाने-पीने में लापरवाही व साफ-सफाई के अभाव में लोग डायरिया का शिकार हो रहे हैं. गर्मी के बढ़ते ही सदर अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढ़ गयी है. सदर अस्पताल में भर्ती करीब आधे दर्जन मरीज डायरिया से ग्रसित है. मरीजों को चिकित्सकों द्वारा इलाज के साथ रोग से उपाय बताया जा रहा है.

  • स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बदतर, लोगों में आक्रोश

    शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों में बने स्वास्थ्य उपकेंद्र में कर्मी नहीं रहने के कारण स्वास्थ्य उपकेंद्र परिसर में बने भवन जानवरों का बसेरा बना हुआ है. मालूम हो कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरपुर के अंतर्गत 16 सवसेंटर है व चार स्वास्थ्य उपकेंद्र जो जिरवा मधैली पंचायत के मधैली बाजार, मोरा कबियाही पंचायत के मोरा रामनगर मोरा, झरकाहा पंचायत के चोरहा और परसा पंचायत के बथान परसा में उप स्वास्थ केंद्र को भवन भी है, लेकिन जिला प्रशासन की उदासीनता यह है. 16 उप स्वास्थ केंद्र होने के बावजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरपुर में मात्र तीन डॉक्टर के भरोसे चलता है.

  • शहर में यातायात व्यवस्था चरमरायी

    मधेपुरा : हर रोज ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहे शहर की अब यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. यातायात पुलिस कर्मियों के चुनाव ड्यूटी में जाने के कारण शहर का यातायात प्रभावित हो गया है.