• लातेहार : आखिर कब पूरी होगी बरवाडीह-चिरीमिरी रेल लाइन परियोजना?

    विगत सात दशक से निर्माण की बाट जोह रही बहुप्रतिक्षित बरवाडीह-चिरीमिरी रेल लाइन परियोजना एक बार फिर चर्चा में है. चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह ने गत दिन धनबाद डीआरएम कार्यालय में हाजीपुर रेल जोन के महाप्रबंधक के साथ आयोजित बैठक में चिरीमिरी रेल लाइन परियोजना पर ध्यान आकृष्ट कराया और इसे पूरा कराने की दिशा में पहल करने की बात कही.

  • लातेहार : आरक्षण समाप्त करने की साजिश कर रही है भाजपा : हेमंत सोरेन

    लातेहार/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि पूरे देश में आदिवासियों और पिछड़ों का शोषण हो रहा है. उनकी जमीनों को हड़पने की साजिश की जा रही है.

  • लातेहार : प्रखंड कार्यालय के सामने ठेकेदार को गोली मारी

    ठेकेदार ने बयान में तीन लोगों का नाम लिया लातेहार : शहर के प्रखंड कार्यालय के सामने गुरुवार की शाम करीब 7.30 बजे संवेदक विशुनपुर निवासी राजेश पांडेय को अपराधियों ने गोली मार दी. गोली राजेश पांडेय के नाक के पास लगी है. उन्हें घायल अवस्था में लातेहार सदर अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक इलाज कर रिम्स रेफर कर दिया गया है.

  • डोरम गांव के 1200 लोगों को अाज भी बिजली नसीब नहीं

    गारू प्रखंड के नक्सल प्रभावित घासीटोला (सरयू) पंचायत का डोरम गांव आज भी बिजली विहीन है. इस गांव में आठ माह पूर्व विद्युतीकरण का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन आज तक अधूरा है. इससे ग्रामीणों

  • सरकार बनी, तो 25 करोड़ तक का ठेका स्थानीय संवेदकों को

    नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने बदलाव यात्रा के दौरान कहा कि अगर झारखंड में झामुमो की सरकार बनी तो 25 करोड़ तक का ठेका स्थानीय संवेदकों को दिया जायेगा. इससे पहले पूर्व मंत्री दुलाल भुईयां ने कहा कि झामुमो ने अलग झारखंड राज्य निर्माण के लिए आंदोलन किया और आज बाहरी लोग आ कर यहां राज कर रहे हैं.

  • पर्यटन स्थलों के विकास के लिए एक करोड़ आवंटित

    जिले के पर्यटन स्थल को विकसित कर पर्यटकों को आकर्षित करने की योजना को लेकर उपायुक्त ने पर्यटन स्थलों की समीक्षा की एवं पर्यटन स्थल को विकसित करने को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया. बैठक में उपायुक्त को बताया गया कि पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटन स्थल को सुविधायुक्त बनाने को लेकर एक करोड़ की राशि विभाग द्वारा आवंटित की गयी है.

  • वेल्डिंग की दुकान चलाने की जिद में कमांडर के इंजन से बना दिया जेनरेटर

    अगर किसी में कुछ करने का जज्बा हो, तो उसे कोई बाधा नहीं रोक सकती. वह आगे बढ़ने का रास्ता खुद-ब-खुद ढूंढ़ ही लेता है. महुआडांड़ में बिजली की आवाजही से परेशान रामपुर निवासी मनोज ने अपनी वेल्डिंग दुकान के लिए खुद से एक वैकल्पिक व्यवस्था तैयार की है. नया जेनरेटर नहीं खरीद पाने की स्थिति में मनो

  • विश्वकर्मा पूजा आज, तैयारी पूरी

    जिला मुख्यालय समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भगवान विश्वकर्मा की पूजा 17 सितंबर को धूमधाम से होगी. मूर्तिकारों को प्रतिमाओं को अंतिम रूप देते देखा गया. शहर के विभिन्न यांत्रिक प्रतिष्ठानों एवं संस्थानों में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना करने की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • भूख हड़ताल पर बैठे गृह रक्षक, आश्वासन पर हटे

    जिले के नव नामांकित गृह रक्षक प्रशिक्षण पर नहीं भेजे जाने के खिलाफ आक्रोशित होकर सोमवार को समाहरणालय के मुख्य गेट के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठ गये. मुख्य गेट के पास बैठने के कारण पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद एवं उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा को अपने वाहन से उतर से पैदल ही अपने कार्यालय जाना पड़ा.

  • ओझागुनी के शक में अधेड़ को पीट-पीट कर मार डाला

    ओझा गुनी के शक में बुधवार की देर शाम तावापानी टोला निवासी तेजन मुंडा (55) की लोहे के रड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. हैरत की बात है कि घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है. इस मामले में पुलिस ने गांव के ही दो लोगों को हिरासत में लिया है.

  • हथियार के साथ दिखाये हैरतअंगेज कारनामे

    नवयुवक कमेटी शुक्रबाजार के बैनर तले मुहर्रम को लेकर बाजार टांड़ परिसर में बुधवार की शाम खेल-तमाशा का आयोजन किया गया. अतिथियों ने फीता काटकर खेल-तमाशा कार्यक्रम की शुरुआत करायी. प्रखंड के अलावे दूर-दराज से आयी टीम के खिलाड़ियों ने पारंपरिक हथियार के साथ हैरतअंगेज कारनामे दिखाये.

  • बच्चा चोर समझ कर भीड़ ने पिता पुत्र को घेरा, मुखिया ने बचायी जान

    बुधवार को बालूमाथ थाना क्षेत्र के रूद गांव निवासी विनोद गंझू अपने तीन वर्षीय पुत्र नीरज कुमार को लेकर बरमोरिया जतरा मेला घूमने आया था. यहां उसने अत्यधिक शराब पी ली और शाम को रास्ता भटक कर हेरहंज प्रखंड की चीरू पंचायत के बीजरा गांव पहुंच गया. उसकी गोद में बच्चा देख कर ग्रामीणों ने उसे बच्चा चोर समझ लिया.

  • घर-घर खोजे गये अनंत

    जिला मुख्यालय समेत अन्य प्रखंडों में अनंत चतुर्दशी की पूजा हर्षोल्लास के साथ हुई. इस दौरान लोगों ने भगवान विष्णु की पूजा की और परिवार की सुख समृद्धि की कामना की. शहर के विभिन्न मंदिरों एवं आवासीय प्रतिष्ठानों में लोगों को सामूहिक रूप से पूजा अर्चना करते देखा गया.

  • खुशी में खलल : करमा विसर्जन करने गये तीन बच्चे डूबे

    गढ़वा/कांडी/लातेहार : गढ़वा और लातेहार में तीन परिवारों की खुशियां तब मातम में बदल गयीं, जब करमा विसर्जन करने गये उनके बच्चों की डूबने से मौत हो गयी.

  • छह बच्चों पर ठनका गिरा, एक की मौत

    बालूमाथ के आरा गांव स्थित खेल मैदान में सोमवार को वज्रपात से गांव में कोहराम मच गया. घटना में एक महिला समेत छह बच्चे घायल हो गये थे, जिसमें से एक की मौत हो गयी. गांव के मैदान में शाम करीब चार बजे कुछ बच्चे खेल रहे थे. इसी क्रम में तेज बारिश के साथ जोरदार आवाज के साथ वज्रपात हुआ.

  • बिना शिशु रोग विशेषज्ञ के चल रहा है आधुनिक वार्ड

    जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल के तीसरे तल्ले पर नवजात और गंभीर बीमारी से प्रभावित शिशुओं के लिए पूरी तरह से आधुनिक वार्ड बनाया गया है. इसकी खासियत यह है कि यह पूरी तरह से बंद और वातानुकूलित है. 12 बेड वाले इस वार्ड में स्वास्थ्य विभाग ने अपने स्तर से ही 12 बेड उपलब्ध कराये हैं, जिसमे सारी सुविधाएं हैं. इसमे कमी है, तो शिशु रोग विशेषज्ञ की है.

  • शौच के लिए निकली महिला को भालू ने किया जख्मी

    नेतरहाट थाना क्षेत्र के सोहर पंचायत के केराखाड़ ग्राम मे सोमवार को अहले सुबह अपने घर से कुछ दूरी पर शौच के लिए निकली कौशल्या देवी (65 वर्ष) पर जंगली भालू ने अचानक हमला कर दिया. भालू के हमले से कौशल्या देवी बुरी तरह से घायल हो गयी. भालू के हमले से महिला का दोनों हाथ टूट गया एवं कमर सहित दायां पैर बुरी तरह से जख्मी हो गया.

  • महिलाओं ने पति के लंबी उम्र की कामना की

    हरितालिका (तीज) का पर्व जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर सुहागिनों ने भगवान शिव एवं माता पार्वती की पूजा अर्चना की एवं अपने पति की लंबी उम्र की कामना की. शहर के कई मंदिरों में समूह में सुहागिनों को पूजा अर्चना करते देखा गया.

  • चंदवा में रेलवे क्राॅसिंग की जाम ने ली नवजात की जान

    अलौदिया निवासी संदीप ठाकुर की पत्नी नीता देवी के नवजात की मौत एनएच 99 स्थित टोरी रेलवे क्राॅसिंग के समीप हो गयी. क्राॅसिंग खुलने के बाद जब जच्चा-बच्चा अस्पताल पहुंचे, तब चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. शुक्रवार की सुबह घर पर ही नीता देवी ने बच्चे को जन्म दिया था.

  • राशन डीलरों के खिलाफ एकजुट हुए ग्रामीण

    प्रखंड के रेगाई गांव में ग्रामीणों की एक बैठक मनरेगा वाच के जेम्स हेरेंज एवं कन्हाई सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में श्री हेरेंज ने कहा कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा प्रतिमाह 20 क्विंटल राशन की कालाबाजारी की जा रही है. महुआडांड़ में बुधनी बृजिया एवं रामचरण मुंडा की भूख से हुई मौत के बाद भी प्रशासन सचेत नहीं हुआ है और आज भी लगातार गरीबों के राशन को खुले आम बाजार में बेचा

  • बोदा जानेवाली सड़क जर्जर, लोग परेशान

    शहर में जहां एनएच-99 पर गैराज लेन के समीप सड़क पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश के बाद सड़कों का नामोनिशान नहीं दिख रहा है. इस दिशा में प्रखंड समेत जिला स्तर के पदाधिकारी भी मुखर नहीं हो रहे हैं. एनएच विभाग के अधिकारी भी सुस्त पड़े हैं.

  • जेटली का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति

    जिला मुख्यालय के भाजपा कार्यालय में सोमवार को भारत के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोकसभा का आयोजन किया गया. शोकसभा में मनिका विधायक हरेकृष्ण सिंह ने कहा कि अरुण जेटली का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है. उन्होंने भाजपा को एक नयी ऊंचाई दिलायी है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

  • राशन कार्ड में जोड़ा गया नाम अब हो सकेगा बच्ची का इलाज

    प्रखंड के बालू गांव निवासी अजय नायक की सात वर्षीय बेटी रश्मि पिछले कई माह से गंभीर बीमारी से ग्रसित है. रश्मि के गले में सूजन है. वह कुछ भी ठीक तरीके से नहीं खा पाती. इस कारण वह काफी पतली-दुबली हो गयी है. अजय ने बताया कि उसने रांची, लोहरदगा, लातेहार समेत अन्य स्थानों में कई चिकित्सकों को दिखाया, पर रोग ठीक नहीं हुआ.

  • जनअदालत लगा उग्रवादियों ने की आजसू के पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या

    आजसू के पूर्व जिला अध्यक्ष और नेक्सजेन अगरबत्ती कंपनी के मालिक अखिलेश श्रीवास्तव की हत्या शुक्रवार की देर रात उग्रवादियों ने सदर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव (डेमू पंचायत) में जनअदालत लगा कर दी. इसके बाद शव को सड़क पर फेंक दिया. उग्रवादी संगठन झारखंड संघर्ष जनमुक्ति मोर्चा (झासंजमुमो) ने शव के पास हस्तलिखित पर्चा छोड़ कर हत्या की जिम्मेवारी ली है. शनिवार की सुबह सेमरी गांव के कुछ लोगों ने शव देखा और पुलिस को सूचना दी.

  • विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचायें

    भारत सरकार के अपर सचिव सह लातेहार आकांक्षी (नीति आयोग) जिला प्रभारी विजय कुमार सिंह ने अपने दो दिवसीय दौरे के क्रम में शनिवार को जिले के महुआडांड़, गारू एवं लातेहार का दौरा किया. मौके पर उपायुक्त जिशान कमर समेत जिले के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. उन्हों

  • अवैध तरीके से हो रहा था उत्खनन, सामान बरामद

    जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने शुक्रवार को बालूमाथ थाना में अज्ञात लोगों पर अवैध उत्खनन का मामला दर्ज कराया है. खनन पदाधिकारी की इस कार्रवाई के बाद अवैध खुदाई करनेवालों में हड़कंप व्याप्त है. दर्ज प्राथमिकी में श्री कुमार ने कहा है कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान बालूमाथ थाना अंतर्गत घुटाम गांव का दौरा किया गया.

  • राजस्व संग्रहण में सहयोग करें : अमित कुमार

    नगर पंचायत, लातेहार के नव पदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने नगर पंचायत वासियों से राजस्व संग्रहण में सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत का खर्च नगर वासियों द्वारा दिये जाने वाले राजस्व से ही वहन किया जाता है. अगर नगरवासी समय पर राजस्व नहीं देंगे तो नगर पंचायत उन्हें बेहतर सुविधा कैसे दे सकती है.

  • डायन के आरोप में चाची की हत्या

    थाना क्षेत्र के मंधनिया गांव निवासी रिगा उरांव की पत्नी सोहबतिया देवी (55 वर्ष) की हत्या डायन बिसाही के आरोप में शनिवार की सुबह भतीजा ने ही कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हत्या में प्रयुक्त टांगी भी बरामद किया गया.

  • लातेहार का राजस्व कर्मचारी दयालु केरकेट्टा रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

    लातेहार : झारखंड के लातेहार जिला में एक राजस्व कर्मचारी को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने चार हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. सदर अंचल के धनकरा पंचायत के राजस्व कर्मचारी का नाम दयालु केरकेट्टा है. बताया जाता है कि जमीन का म्यूटेशन कराने के नाम पर दयालु केरकेट्टा ने किसी से रिश्वत मांगी थी. उसने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी. एसीबी ने जांच में शिकायत को सही पाया और केरकेट्टा की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया, जिसमें वह फंस गया.

  • झारखंड : बेतला के औरंगा नदी में नहाने उतरे दो बच्चे डूबे

    बेतला : झारखंड के पलामू प्रमंडल के लातेहार जिला में एक नदी में दो बच्चे बह गये. दोनों बच्चे जब नदी से बाहर नहीं निकले, तो उनके साथ गये तीन बच्चे वहां से भाग गये. बताया गया है कि बरवाडीह थाना क्षेत्र के पलामू किला से सटे असुर बांध के पास बेतला के पांच छात्र औरंगा नदी के किनारे गये थे. इसी दौरान दो बच्चे नहाने उतरे और फिर बाहर नहीं आये. मृत छात्रों की पहचान अब्दुल करीम के पुत्र अकीब रजा (9) व फिरोज अंसारी के पुत्र नजीब हैदर (11) के रूप में हुई है.

  • भ्रष्टाचार पर वार : लातेहार व धनबाद में एसीबी की कार्रवाई

    लातेहार : घूस लेनेवाला दारोगा छत से कूद कर भाग निकला मनिका(लातेहार) : मनिका थाने में पदस्थापित एएसआई रविंद्र महली मंगलवार को एसीबी, पलामू के चंगुल से भाग निकला. मनिका के शिव शंभु प्रसाद के जमीन विवाद का निष्पादन करने के लिए महली द्वारा आठ हजार रुपये घूस की मांग की गयी थी. उन्होंने इसकी शिकायत एसीबी, पलामू से की.

  • घूस लेनेवाला दारोगा छत से कूद कर भाग निकला

    मनिका थाने में पदस्थापित एएसआई रविंद्र महली मंगलवार को एसीबी, पलामू के चंगुल से भाग निकला. मनिका के शिव शंभु प्रसाद के जमीन विवाद का निष्पादन करने के लिए महली द्वारा आठ हजार रुपये घूस की मांग की गयी थी. उन्होंने इसकी शिकायत एसीबी, पलामू से की.

  • लातेहार : गारू में ओझा गुणी के आरोप में दंपती की हत्या

    गारू (लातेहार) : लातेहार जिले के गारू थाना क्षेत्र के कारवाई पंचायत के दलदलिया गांव में शुक्रवार की देर रात ओझा-गुणी के आरोप में दंपती की हत्या कर दी गयी.

  • गारू में ओझा गुणी के आरोप में दंपती की हत्या

    लातेहार जिले के गारू थाना क्षेत्र के कारवाई पंचायत के दलदलिया गांव में शुक्रवार की देर रात ओझा गुणी के आरोप में दंपती की हत्या कर दी गयी. पुलिस के अनुसार, वृद्ध दंपती चरकू भुइंया (55 वर्ष) एवं उसकी पत्नी एतविरया देवी (50) आंगनबाड़ी केंद्र में सोये हुए थे. रात करीब 12

  • आवास कार्य में लापरवाही बरतने वाले तीन स्वयंसेवक हुए पदमुक्त

    उपविकास आयुक्त माध्वी मिश्रा ने गुरुवार को विकास कार्यों का जायजा लेने बारियातू प्रखंड पहुंची. उन्होंने प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में बीडीओ समेत अन्य कर्मियों के साथ बैठक कर पंचायतवार संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा की. डीडीसी ने ससमय गुणवत्तापूर्ण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया.

  • लाभुकों को जागरूक करने के लिए नियुक्त होंगे ब्रांड एंबेसडर

    उपायुक्त जिशान कमर ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के प्रति लाभुकों को जागरूक करने को लेकर ब्रांड एंबेसडर की नियुक्ति करने का निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिया है.

  • अभाविप ने बीडीओ को सौंपा मांग पत्र

    गारू रेफरल अस्पताल परिसर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ भरत भूषण भगत के नेतृत्व में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि बीडीओ महेंद्र रविदास, प्रखंड प्रमुख सविता देवी ने संयुक्त रूप से आम का पौधा लगा कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • गारू रेफरल अस्पताल में किया गया पौधरोपण

    गारू रेफरल अस्पताल परिसर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ भरत भूषण भगत के नेतृत्व में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि बीडीओ महेंद्र रविदास, प्रखंड प्रमुख सविता देवी ने संयुक्त रूप से आम का पौधा लगा कर कार्यक्रम की शुरुआत की. बीडीओ ने कहा कि लोगों का दायित्व है कि जल व जंगल की रक्षा करें.

  • आनेवाली पीढ़ी शिक्षित हो, इसके लिए दान की जमीन

    आनेवाली पीढ़ियों को अच्छी शिक्षा मिले और वे शिक्षित हो. यह सोच कॉलेज खोलने के लिए लोगों ने सात एकड़ जमीन दान में कर दी. बरवाडीह में संचालित राजा मेदिनीराय इंटर कॉलेज खोलने के लिए तीन परिवार के छह लोगों ने अपनी जमीन दान में दी.

  • अवैध खनन पर हुए सख्त

    मनिका में अवैध खनन की घटना में घायल हुए मजदूरों के मामले पर उपायुक्त जिशान कमर सख्त हो गये है. बुधवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक में उन्होंने कहा कि जिले में अवैध खनन नहीं हो, इसे सुनिश्चित करें. उन्होंने अवैध खनन रोकने को लेकर छापेमारी करने व अवैध खनन करनेवाले लोगों को चिह्नित कर सीधे कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

  • फसल बीमा के लिए प्रति फार्म लिये जा रहा हैं 100 रुपये

    सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा की तिथि 10 अगस्त तक बढ़ा दी है. पूर्व में 31 जुलाई तक बीमा करने का निर्देश सरकार ने जारी किया था. समय पर बारिश नहीं होने से किसानों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा की तिथि बढ़ायी गयी है.

  • क्रशर सील, मालिक के खिलाफ प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के मानिकडीह गांव में सोमवार की रात पत्थर के अवैध उत्खनन के लिए किये गये विस्फोट में चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये थे. इस घटना के बाद जिला टास्क फोर्स की टीम ने मंगलवार को प्रयाग यादव के क्रशर को सील कर दिया है. इससे पहले जिला खनन पदाधिकारी (डीएमओ) आनंद कुमार ने सोमवार की देर रात घटना स्थल का जायजा लिया.

  • वज्रपात से एक की मौत, एक घायल

    मंगलवार की दोपहर प्रखंड में हुए वज्रपात में जहां एक युवक की मौत हो गयी, वहीं एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया. प्रखंड की झाबर पंचायत अंतर्गत लोहराटोली में मंगलवार की दोपहर श्रीवास्तव उरांव (18) पिता बंशी उरांव अपने खेत में काम कर रहा था. इसी दौरान जोरदार आवाज के बीच ठनका गिरा.

  • नपं उपाध्यक्ष का धरना समाप्त

    नगर पंचायत के स्थानांतरित कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार भारती के खिलाफ नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा का अनिश्चितकालीन धरना एसडीएम जय प्रकाश झा के आश्वासन के बाद आठवें दिन समाप्त हो गया. ज्ञात हो कि आंदोलन के क्रम में श्री सिन्हा ने छह से आठ अगस्त तक नुक्कड़ सभा करने एवं नौ अगस्त लातेहार बंदी की घोषणा की थी.

  • हेरहंज : हेल्थ वेलनेस सेंटर में नहीं था कोई डॉक्टर प्रसव के पांच घंटे बाद महिला की मौत

    हेरहंज : प्रखंड मुख्यालय स्थित पुरनी हेरहंज निवासी गुड्डू भुइयां की पत्नी कोशिला देवी की मौत प्रसव के करीब पांच घंटे बाद इलाज के अभाव में हो गयी. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. चिकित्सकों की मानें, तो बच्ची पूरी तरह सुरक्षित है. कोशिला देवी को शनिवार की शाम प्रसव पीड़ा के बाद गांव की ही महिला ने हेरहंज हेल्थ वेलनेस सेंटर लायी थी. यहां एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं थे.

  • ऑपरेशन क्रैकडाउन : 48 घंटे में झारखंड पुलिस को मिली तीन सफलता, जानें

    पिछले 48 घंटे के दौरान झारखंड पुलिस को तीन सफलता मिली. सरायकेला खरसावां में पांच जवानों की हत्या में शामिल तीन नक्सली पकड़े गये. वहीं, लातेहार में मुठभेड़ के दौरान एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर ट्रेनिंग कैंप ध्वस्त किया गया . कामडारा में भी महिला उग्रवादी को पुलिस ने पकड़ा.

  • झारखंड : बदलाव की बयार व अनदेखी की कहानी

    आज हम आपको झारखंड की तीन तस्वीरों से रू-ब-रू करा रहे हैं. इनमें एक में नक्सल प्रभावित लातेहार जिले के मनिका में औषधीय पौधे की खेती कर विकास के साथ कदमताल करती महिलाओं की बानगी है, तो दूसरी तस्वीर में कभी पिछड़े और उग्रवाद प्रभावित जिले में शुमार चतरा के हंटरगंज के अमित कुमार की सफलता की दास्तां बयां कर रही है.

  • रांची : नौकर के साथ मिल छह साल की मूक बधिर चचेरी बहन से किया रेप, गिरफ्तार

    रांची : कांके थाना क्षेत्र के नगड़ी में छह साल की एक मूक बधिर के साथ गैंगरेप किया गया. नाबालिग चचेरे भाई (14 साल) व उसके चाचा के यहां काम करने वाले युवक ने दुष्कर्म किया. घटना को शनिवार की दोपहर पीड़ित के चाचा के घर पर अंजाम दिया गया. इस मामले में पीड़ित के अभिभावक की शिकायत पर दोनों आरोपियों को कांके पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • लातेहार में मुठभेड़, उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

    पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल की ओर भागे, तलाशी जारी चंदवा/बालूमाथ : चंदवा व बालूमाथ प्रखंड की सीमा पर दोकर गांव (बालूमाथ थाना) के समीप जंगल में शनिवार को पुलिस और टीएसपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी सामान छोड़ भाग गये. एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, जंगल से हथियारों का जखीरा बरामद

    रांची : लातेहार जिला में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ के बाद जंगल से पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है. मुठभेड़ बालूमाथ थाना क्षेत्र के डकरा ग्राम के जंगलों में हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादी जंगलों की ओर भाग गये. मुठभेड़ में कई उग्रवादियों के घायल होने की सूचना है.

  • जन अदालत बंद, अब बच्चे कर रहे पढ़ाई

    लातेहार, सुनील झा : लातेहार के गारू प्रखंड स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय सरयू कभी नक्सलियों अड्डा हुआ करता था. नक्सली खुलेआम विद्यालय कैंपस में जन अदालत लगाते थे. 2010 में विद्यालय संचालन के दौरान ही सुरक्षा बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गयी थी. 2008 में विद्यालय में लैंड माइंस लगा दिया गया था.

  • लातेहार जिले की 1500 महिलाएं बन चुकी हैं रानी मिस्त्री

    लातेहार : वर्ष 2016 में लातेहार जिले के उदयपुरा गांव में सरकार ने शौचालय बनाने के लिए राशि दी़ लेकिन शौचालय बनाने के लिए राजमिस्त्री तैयार नहीं थे़ उनका कहना था कि एक-दो दिन का काम है, लंबे समय का काम चाहिए़ नतीजतन सरकार द्वारा राशि मिलने के बाद भी गांव में शौचालय नहीं बन पा रहे थे. वहीं कई शौचालय आधे-अधूरे बन कर पड़े हुए थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने राज मिस्त्री के साथ में करनेवाली महिलाओं को एकत्रित किया.

  • लातेहार : हेसलबार में केले की खेती से मिली नयी राह, रुका पलायन, गांव के लोग नहीं जा रहे हैं महाराष्ट्र और गोवा

    लातेहार : लातेहार का हेसलबार गांव सामूहिक स्वावलंबन की नयी परिभाषा गढ़ रहा है. बदलाव की ऐसी कवायद रच रहा है, अगर यह सफल हुआ, तो पूरे देश और राज्य के ग्रामीणों को दिशा दिखाने का काम करेगा.

  • घटनाओं पर अंकुश लगाना लक्ष्य

    रेलवे सुरक्षा बल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह महानिदेशक (हाजीपुर जोन) रवींद्र वर्मा ने कहा कि इस रेल खंड में टोरी एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है. नयी रेल लाइन टोरी-शिवपुर बनी है. इस रेल लाइन से कोयले की ढुलाई हो रही है. इस रेल नेटवर्क पर आपराधिक घटना में वृद्धि भी हुई है.

  • 77 हजार में से 32935 किसानों की हो सकी है इंट्री

    उपायुक्त जिशान कमर ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होंने सबसे पहले मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत की गयी डाटा इंट्री की जानकारी ली. बताया गया कि जिले में कुल 77 हजार किसानों को योजना का लाभ देने का चयन किया गया था जिसमें अब तक 32 हजार 935 किसानों की इंट्री की गयी है.

  • चार दिन बाद विद्यालय पहुंचा, तो पारा शिक्षक ने पिटाई कर भगाया

    समाहरणालय परिसर में आयोजित मंगलवारीय जनता दरबार में उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने जिले के ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. चंदवा के रोल गांव की विधवा महिला मैना प्रजापति ने राजकीय मध्य विद्यालय, रोल के पारा शिक्षक उदित नारायण पर पुत्र भोला शंकर प्रजापति की पिटाई कर विद्यालय से भगा देने का आरोप लगाया.

  • चार दिन बाद विद्यालय पहुंचा, तो पारा शिक्षक ने पिटाई कर भगाया

    समाहरणालय परिसर में आयोजित मंगलवारीय जनता दरबार में उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने जिले के ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. चंदवा के रोल गांव की विधवा महिला मैना प्रजापति ने राजकीय मध्य विद्यालय, रोल के पारा शिक्षक उदित नारायण पर पुत्र भोला शंकर प्रजापति की पिटाई कर विद्यालय से भगा देने का आरोप लगाया. भोला शंकर चार दिन विद्यालय में अनुपस्थित था, जब विद्यालय गया तो शिक्षक ने 40 रुपये की मांग की.

  • कहानी लातेहार जिला के हेसलबार गांव की, छोटे से प्रयास से पलायन के अभिशाप से मिली मुक्ति

    लातेहार : प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ में झारखंड के दो गांवों का जिक्र किया. उसकी तारीफ की. जल संरक्षण से गांव में खुशहाली का जिक्र किया. इससे आरम और केरा गांव के लोग बेहद उत्साहित हैं. मुख्यमंत्री से लेकर उपायुक्त और जिले के अधिकारी तक खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. कई और ऐसे जिले हैं, जहां काम तो हो रहा है, लेकिन उसकी चर्चा मीडिया में कहीं नहीं है. ऐसा ही एक गांव है हेलबार. सरकारी योजनाओं की मदद से इस गांव ने पलायन पर काबू पा लिया है.

  • लातेहार : दहेज में बाइक नहीं मिली, पत्नी की हत्या

    हेरहंज : लातेहार जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र के बिजरा गांव में दहेज में बाइक के लिए पति शहजाद अंसारी ने ही नवविवाहिता पत्नी गुलनाज बेगम (19) की हत्या कर दी. गुरुवार देर शाम हुई घटना के बाद से पति फरार है.

  • कारगिल दिवस पर विशेष : चिल्ड्रेन पार्क का नामकरण कारगिल पार्क के रूप में किया गया

    26 जुलाई को प्रतिवर्ष देश में कारगिल दिवस मनाया जाता है. इस दौरान पूरा देश वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को याद करता है. हालांकि लातेहार जिला के एक भी वैसे सैनिक का नाम रिकार्ड में दर्ज नहीं है. जिन्‍होंने युद्ध के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान दिया हो. हां, लातेहार में कारगिल के शहीदों के नाम पर एक पार्क अवश्य है.

  • 39 लाख के तीन भवन, फिर भी झोपड़ी में बैठते हैं वकील

    लातेहार जिले के 62 अधिवक्ताओं के लिए पिछले दस वर्षों में 39 लाख रुपये की लागत से तीन भवन बनाये गये हैं. लेकिन आज भी इन्हें अपनी झोपड़ी में बैठ कर ही काम करना रास आ रहा है. भवनों के बाहर गलियारे में या पेड़ के नीचे वकीलों ने सालों से अपनी बैठकी बना रखी है. अधिवक्ताओं का कहना है कि भवन में जगह की कमी है. पानी व शौचालय की व्यवस्था नहीं है, जिस कारण वे वहां नहीं जाना चाहते हैं.

  • भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब बरामद

    लातेहार उत्पाद अधीक्षक शिव साहू के नेतृत्व में बालूमाथ पुलिस के सहयोग से प्रखंड के चमातु व इचाक गांव में शराब के विरुद्ध छापामरी अभियान चलाया गया.

  • जला कर मार डालने का आरोप, पति गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के जान्हो गांव के रोहनियांटांड टोला निवासी छकन भुईयां एवं उसके परिजनों पर लोकनाथ भुईयां (लहलहे, कसिया, पलामू) ने पुत्री रीता कुमारी को जला कर मार डालने का आरोप लगाया है. घटना मंगलवार की है. इस संबंध में मनिका थाना में आवेदन दिया गया है.

  • सहिया के साथ छेड़खानी

    थाना के सामने अर्धनिर्मित अस्पताल के भवन में बुधवार को सहिया दिवस को लेकर बैठक आयोजित की गयी थी. बैठक के दौरान ग्रामीण क्षेत्र से आयी एक सहिया दीदी के साथ छेड़खानी का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

  • Jharkhand : AK-47 के 1500 कारतूस व नकद के साथ भाकपा माओवादी के तीन नक्सली गिरफ्तार

    रांची : झारखंड के नक्सल प्रभावित जिला लातेहार में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एके-47 के 1500 जिंदा कारतूस के साथ तीन भाकपा माओवादियों को गिरफ्तार किया. इनके पास से लेवी के पैसे भी बरामद हुए हैं. तीनों भाकपा माओवादी के कमांडर परमजीत गंझू के दस्ते के सदस्य हैं. इनके नाम महावीर गंझू, रंजीत गंझू और प्रभु गंझू हैं.

  • लातेहार : हरखा में कचरा प्रबंधन प्‍लांट का विरोध, विधायक ने कहा- विधानसभा में उठेगा मामला

    सदर प्रखंड से तीन किलोमीटर दूर हरखा ग्राम के ग्रामीणों के आग्रह पर विधायक प्रकाश राम ने रविवार को हरखा ग्राम में प्रस्तावित कचरा प्रबंधन प्लांट स्थल का दौरा किया. यहां पर काफी संख्या में हरखा गांव के महिला और पुरूष उपस्थित थे. सभी ने एक स्वर में हरखा में कचरा प्रबंधन लगाने का विरोध किया और कहा कि अगर यहां प्लांट लगाया गया तो न सिर्फ हरखा गांव वरन आसपास के इलाके का वातावरण प्रदूषित हो जायेगा.

  • लातेहार : टीपीसी के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

    लातेहार : लातेहार जिला पुलिस ने टीपीसी के तीन उग्रवादियों को छापामारी कर बालूमाथ-चंदवा के सीमा पर स्थित तिलैया दामर गांव से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार परमेश्वर गंझू उर्फ प्रवीण गंझू , छोटू गंझू और सुजीत गंझू के पास से देसी कट्टा, दो फोन व परचा बरामद किया गया है.

  • लातेहार : बारेसाढ़ में चार वाहन जलाये पिता व पुत्र को जम कर पीटा

    गारू (लातेहार) : लातेहार के नक्सल प्रभावित गारू प्रखंड स्थित बारेसाढ़ के रिहायशी क्षेत्र में बुधवार रात नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के सदस्यों ने उत्पात मचाया. नक्सलियों ने बारेसाढ़ बस स्टैंड के पीछे स्थित अशोक प्रसाद के घर में धावा बोला और घर के बाहर खड़े चार वाहन (दो ट्रैक्टर, एक 407 ट्रक और एक बाइक) में आग लगा दी. इस दौरान नक्सलियों ने अशोक प्रसाद व उनके एक पुत्र सचिन कुमार की जम कर पिटाई भी की. दोनों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल गारू में भर्ती कराया गया है. वहीं, दूसरे पुत्र अनूप कुमार ने भाग कर अपनी जान बचायी.

  • लोहरदगा-लातेहार सीमा पर मुठभेड़, जेजेएमपी के तीन उग्रवादी मारे गये, दो एके-47 बरामद

    रांची : लातेहार और लोहरदगा के बीच स्थित सैयदा टोली गांव में गुरुवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति परिषद) के तीन उग्रवादियों को जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया. सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम की कार्रवाई में मारे गये उग्रवादियों में एक का नाम हरदेव उरांव और दूसरे का विनय है.

  • मुठभेड़ में जेजेएमपी के तीन उग्रवादी ढेर

    लातेहार और लोहरदगा के बीच स्थित सैयदा टोली गांव में गुरुवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति परिषद) के तीन उग्रवादियों को जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया. सीआरपीएफ और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम की कार्रवाई में मारे गये उग्रवादियों की पहचान नहीं हाे सकी है.

  • लातेहार में माओवादियों का उत्पात, वाहन जलाये, पिता-पुत्र को पीटा

    लातेहार : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित लातेहार जिला में माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया. वाहनों को जला दिया और पिता-पुत्र की जमकर पिटाई कर दी. मामला लातेहार जिला के बारेसाढ़ थाना क्षेत्र का है. यहां बुधवार देर रात उग्रवादियों ने तांडव मचाया.

  • लातेहार में कचरा प्लांट शुरू कराने गयी पुलिस और ग्रामीणों में झड़प

    लातेहार : शहर से तीन किलोमीटर दूर हरखा गांव में बुधवार सुबह करीब 11 बजे कचरा प्लांट की शुरुआत कराने पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीण भिड़ गये.

  • खेतों तक नहीं पहुंच रहा है पानी, प्रदर्शन किया

    महुआडांड़ के पंचायत परहाटोली के मुखिया अनिता मिंज के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बुधवार को नहर के पास प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर पानी नहीं मिला, तो नहर तोड़ दिया जायेगा. इसे लेकर गांव के ग्रामीण मुखिया व पंचायत समिति ने महुआडांड़ अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञा

  • 16 वर्षीय किशोर को जयपुर से रेस्क्यू िकया गया

    जिले के छिपादोहर थाने क्षेत्र के एक 16 वर्षीय किशोर को रेस्क्यू कर लातेहार लाया गया है. इस संबंध में बाल कल्याण समिति के सदस्य शकील अहमद ने बताया कि छिपादोहर के जीतन सिंह ने एक लिखित आवेदन दिया था कि उसके पुत्र को कुछ बिचौलिये बहला फुसला कर बाहर काम कराने के लिए ले गये हैं. इस सूचना के बाद सीडब्ल्यूसी,लातेहार ने नेशनल चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना दी.

  • नाटकीय ढंग से पुलिस ने आरोपी को पहुंचाया घर

    टोरी कोल साइडिंग परिसर में हुई आगजनी व गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस प्रशासन उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिये ताबड़तोड़ छापामारी अभियान चला रही है. इस बीच चेतर पंचायत के पन्ना टांड़ निवासी सुकर गंझू (पिता गणेश गंझू) को पुलिस ने उसके घर से हिरासत में लिया था. बताते चलें कि सुकर गंझू पर घटना में शामिल होने का आरोप भी लगाया गया है.

  • नाटकीय ढंग से पुलिस ने आरोपी को पहुंचाया घर

    टोरी कोल साइडिंग परिसर में हुई आगजनी व गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस प्रशासन उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिये ताबड़तोड़ छापामारी अभियान चला रही है. इस बीच चेतर पंचायत के पन्ना टांड़ निवासी सुकर गंझू (पिता गणेश गंझू) को पुलिस ने उसके घर से हिरासत में लिया था. बताते चलें कि सुकर गंझू पर घटना में शामिल होने का आरोप भी लगाया गया है.

  • धार्मिक अनुष्ठानों से समृद्धि आती है: एसडीपीओ

    अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार राम ने कहा कि धार्मिक अनुष्ठानों से क्षेत्र में समृद्धि आती है. श्री राम शहर के थाना चौक स्थित महावीर मंदिर में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हर धर्म हमें परोपकार एवं भाईचारा का संदेश देता है.

  • कचरा प्लांट नहीं लगाने देने पर अड़े ग्रामीण

    जिला मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर हरखा गांव में मंगलवार को कचरा प्लांट लगाने के लिए गांववालों से बात करने गयी अधिकारियों की टीम को एक बार फिर खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. उल्लेखनीय है कि डेढ़ माह से ग्रामीण प्रशासन द्वारा प्लांट लगाने का लगातार िवरोध कर रहे हैं.

  • गुरु का दर्जा भगवान से ऊपर है

    गुरु पूर्णिमा पर शहर के धर्मपुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का प्रारंभ विद्यालय के प्राचार्य वरुण कुमार चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित व पुष्पाजंलि कर किया. मौके पर प्राचार्य ने गुरु की महि‘मा बताते हुए कहा कि जैसे सूर्य के ताप से तपती भूमि को वर्षा

  • समिति के निर्णय के बाद भी नौकरी नहीं

    समाहरणालय में आयोजित मंगलवारीय जनता दरबार में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाइक ने जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा उसके निराकरण के लिए संबंधित पदाधिकारियों को प्रतिवेदित किया. जनता दरबार में चंदवा प्रखंड के निंदरा गांव निवासी शांति देवी ने

  • काला बिल्ला लगा कर किया काम

    नेशनल मूवमेंट फाॅर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) के बैनर तले सरकारी कर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर मंगलवार को काम किया़ लातेहार जिले के सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों ने पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग के समर्थन और नयी पेंशन योजना के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया.

  • शिवालय सज-धज कर तैयार, सावन आज से

    शहर समेत ग्रामीण इलाकों में श्रावण मास पर पूजन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. हर शिवालय की साफ-सफाई व रंगाई-पुताई पर विशेष ध्यान दिया गया है. श्रावण मास में सोमवार को भोले शंकर व मां पार्वती के पूजन का विशेष महत्व है. शहर में मां नगर भगवती मंदिर परिसर स्थित शिव मंदिर, शिव मंदिर थाना टोली, शिव मंदिर बुध बाजार, शिव मंदिर प्रखंड कॉलोनी, शिव मंदिर श्रीराम चौक, गुलायची धाम समेत महुआमिलान रेलवे स्टेशन

  • पंचायत सेवक व जेइ की मिलीभगत से सरकारी राशि की हो रही बंदरबांट

    गारू प्रखंड की कोटाम एवं कारवाई पंचायत में मनरेगा के तहत तीन कुआं निर्माण कार्य का लातेहार जिले के मनरेगा लोकपाल डाॅ मुरारी झा ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कुआं निर्माण कार्य में भारी अनियमितता पायी. प्रखंड में मनरेगा से कुआं निर्माण समेत बकरी शेड, गाय शेड, डोभा निर्माण कार्य में पंचायत सेवक व कनीय अभियंता की मिलीभगत से सरकारी राशि की बंदरबांट का आरोप लगाया.

  • जल संचयन के लिए पौधरोपण आवश्यक : रमेश

    जल संचयन अभियान के तहत सोमवार को प्रखंड की चंदवा पूर्वी पंचायत स्थित अनुसूचित जनजति आवासीय विद्यालय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके मुख्य अतिथि जिला कल्याण पदाधिकारी रमेश चौबे थे.

  • जागरूक हों, तभी मिलेगा योजनाओं का लाभ

    प्रखंड अंतर्गत सेरेगड़ा गांव में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की ओर से जन जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसकी अध्यक्षता मुखिया सुरेंद्र उरांव ने की. कार्यक्रम में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने की बात कही गयी.

  • लातेहार : बच्ची का था बरामद कटा सिर, निर्मल का नहीं

    लातेहार : मनिका के सेमरहट में सुनील उरांव के घर के पिछवाड़े से बरामद सिर निर्मल का नहीं, बल्कि बच्ची का था. इसका खुलासा तब हुआ, जब सिर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. इसके बाद बच्ची के परिजनों को बुला कर सिर उनके सुपुर्द किया गया. इस मामले में लातेहार पुलिस की लापरवाही सामने आयी है. पुलिस ने पहले इस बात को छिपा लिया था कि बरामद सिर लड़का नहीं, लड़की का था. आरोपी की निशानदेही पर निर्मल उरांव का सिर उसके घर के पीछे मिला था.

  • टोरी कोल साइडिंग पर उग्रवादियों का हमला

    प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी के सशस्त्र दस्ते ने गुरुवार रात 10.10 बजे टोरी कोल साइडिंग पर हमला कर दिया. करीब एक घंटे तक जम कर उत्पात मचाया. साइडिंग पर काम करनेवाले लोगों और मजदूरों को पीटा. साइडिंग परिसर में खड़े करीब एक दर्जन वाहनों में आग लगा दी.

  • प्रेम प्रसंग में हुई रोशन की हत्या : डीआइजी

    सदर थाना क्षेत्र के धोबियाझारण निवासी रोशन कुमार सिंह (20 वर्ष) की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई थी. उक्त बातें पलामू प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विपुल शुक्ला ने लातेहार स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कही. उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल पांच आरोपियों में से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • यात्री बस व ट्रक में टक्कर, पांच घायल

    शुक्रवार सुबह थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच-75 स्थित अमझरियाघाटी में अर्श नामक यात्री बस व बारह चक्का ट्रक के बीच जोरदार टक्कर से पांच लोग घायल हो गये. इनमें मो जुबैर आलम पिता मो इस्लाम (सेरक-चंदवा), सुकरमनी देवी पति स्व बिरसा भगत (चंदवा), प्रिया कुमारी पिता बबलू पांडेय (पोलपोल), शांति टोप्पो पति अब्राहम टोप्पो (रांची) व सुनील राम पिता दंपत राम (मेदिनीनगर) शामिल हैं. एंबुलेंस की मदद से तत्काल घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा लाया गया.

  • गम और गुस्से में हैं गांव के लोग

    मनिका के सेमरहट टोला में दो बच्चों की नृशंस हत्या के बाद गांव के लोगों का जीवन पूरी तरह सामान्य नहीं हो सका है. लोगों के चेहरे पर गम और गुस्से का भाव है. गांव में घटना के 48 घंटे बाद मृत दोनों बच्चों के घर में चूल्हा भी नहीं जला. आसपास के लोगों ने दोनों परिवार के अन्य बच्चों को खाना खिलाया. शुक्रवार को सेमरहट टोला में जगह-जगह गांव के लोग इस घटना की चर्चा कर रहे थे.

  • लातेहार में दो बच्चों की बलि, फॉरेंसिक टीम को मिले खून सने कपड़े, आरोपी गिरफ्तार

    लातेहार‍/मनिका : लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र स्थित माइल गांव के सेमरहट टोला में दो स्कूली बच्चों की बलि दे दी गयी. दोनों के सिर बेरहमी से काट दिये गये और शरीर के निचले हिस्से को बालू में छिपा दिया गया. उनके शरीर पर कपड़े नहीं थे.

  • लातेहार में दो बच्चों की बलि, आरोपी गिरफ्तार

    लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र स्थित माइल गांव के सेमरहट टोला में दो स्कूली बच्चों की बलि दे दी गयी. दोनों के सिर बेरहमी से काट दिये गये और शरीर के निचले हिस्से को बालू में छिपा दिया गया. मृत बच्चों में निर्मल उरांव (14) और शीला कुमारी (07) हैं, दोनों ही अलग-अलग परिवार से थे.

  • Crime: लातेहार में दो बच्चों की गला रेत कर हत्या, नरबलि की आशंका

    लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र के माइल गांव के सेमरहट टोला में दो नाबालिग स्कूली बच्चों की निर्मम तरीके से गला रेत कर हत्या कर दी गयी. मृतक बच्चों में निर्मल उरांव (उम्र 14) और शीला कुमारी (उम्र सात वर्ष) शामिल है. इस निर्मम हत्या को गांव में लोग नरबलि बता रहे हैं.

  • स्कूल में बिना मोटर के लगी सोलर पानी टंकी

    नेतरहाट पंचायत का करमखाड़ गांव महुआडांड़ मुख्यालय से दक्षिण दिशा की ओर 18 किलोमीटर दूर चारो तरफ पहाड़ व जंगलों के बीच बसा है. इस गांव 20 घरों की लगभग 80 लोगों की आबादी है. गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय मे कुल नामांकित 16 बच्चे है. जिसमें से मात्र तीन बच्चे का ही बैंक में खाता खुला हुआ है.

  • बर्खास्त पारा शिक्षकों पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

    मंगलवार की देर शाम बरवाडीह थाने में चपरी मध्य विद्यालय के बर्खास्त पारा शिक्षक अजीत कुमार सिन्हा एवं राजू कुमार सिन्हा पर स्कूली छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कमलेश कुमार सिंह के बयान पर मामला दर्ज किया गया है.

  • वाहन से बैटरी व तेल चोरी करनेवाले चार गिरफ्तार

    पिछले दिनों थाना क्षेत्र में खड़े ट्रक व हाइवा से बैटरी व तेल चोरी करनेवाले गिरोह का भंडाफोड़ बालूमाथ पुलिस ने कर दिया है. पुलिस ने बुधवार को गाड़ी गांव निवासी सुरेंद्र गंझू, जावाबार गांव निवासी अनिल कुमार यादव, बारीखाप गांव निवासी महेंद्र गंझू व नीरज कुमार यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • चहारदीवारी में गेट छोड़ने का दिया आश्वासन

    टोरी रेलवे स्टेशन परिसर के पश्चिमी छोर पर रेलवे द्वारा बनायी जा रही चहारदीवारी में डीआरएम अनिल मिश्रा की ओर से गेट छोड़ने संबंधी आश्वासन के बाद स्थानीय लोगों में खुशी है. विरोध कर रहे अलौदिया गांव के लोगों का कहना था कि चहारदीवारी निर्माण से स्थानीय लोग बुरी तरह से प्रभावित हो जायेंगे. कई प्रकार की दुकानदारी भी बंद हो जायेगी.

  • ट्रक की चपेट में आया स्कूटी सवार, बचा

    मंगलवार की रात एनएच 99 स्थित टोरी लेबल क्रॉसिंग के समीप स्कूटी सवार श्याम कुमार (हरैया-कामता) को एक बारह चक्का ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया.

  • जॉबकार्ड है, लेकिन एक वर्ष से काम नहीं किया, तो होगा रद्द

    उपायुक्त जिशान कमर ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडीए) से संचालित हो रही योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उपायुक्त श्री कमर ने कहा कि विभाग द्वारा संचालित हो रही योजना से एक भी लाभुक वंचित नहीं हो, इसे सुनिश्चित करें. जिले में मनरेगा के तहत संचालित हो रही योजना से रोजगार सृजन कर पलायन रोकने का निर्देश दिया.

  • मोंगर गांव में पानी की किल्लत से लोग परेशान

    समाहरणालय परिसर में मंगलवार को जनता दरबार आयोजित किया गया. जनता दरबार में अपर समाहर्ता नेलसम एयोन बागे ने विभिन्न प्रखंडों से आये ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं उसके समाधान को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया. जनता दरबार में सदर प्रखंड के मोंगर गांव में पानी की घोर किल्लत होने एवं इससे हो रही समस्या से ग्रामीणों ने अवगत कराया.

  • चेक बाउंस के आरोपी को एक वर्ष का कारावास

    न्यायिक मजिस्ट्रेट अक्षत श्रीवास्तव की अदालत ने लातेहार निवासी समृत पासवान को चेक बाउंस के मामले में एक वर्ष के कारावास एवं तीन लाख 60 हजार रुपये भुगतान करने का आदेश दिया है. ज्ञात हो कि शहर के अंबाटीकर निवासी नरेश पाठक ने वर्ष 2018 में परिवाद दायर किया था.

  • सांप के डंसने से महिला की मौत

    सदर थाना क्षेत्र के पतरातू गांव में 65 वर्षीय पारो कुंवर की मौत सांप के डंसने से हो गयी. पारो कुंवर अपने पुराने घर बाजारटांड़ में पेकची रोपने गयी थी. इसी दौरान सांप ने उसे डंस लिया. घटना सोमवार की है. मृतक के पुत्र अखिलेश चौधरी ने बताया कि सांप के डंसने के बाद लातेहार स्थित कार्मेल अस्पताल लाया,

  • चंदवा : शनिवार की रात भर हुई बारिश के बाद नदी व बांध का जल स्तर बढ़ा, टोरी स्टेशन की चहारदीवारी प्लेटफॉर्म पर गिरी

    चंदवा : शनिवार को रात भर हुई बारिश के बाद टोरी रेलवे स्टेशन परिसर में प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चहारदीवारी रविवार तड़के भरभरा कर गिर पड़ी. घटना तब हुई जब यहां से टाटा-जम्मूतवी ट्रेन गुजरी थी, हालांकि हादसे से कोई हताहत नहीं हुआ. इससे रेलवे के कार्यों की पोल खुल गयी. गौरतलब है कि टोरी रेलवे स्टेशन को जंक्शन बनाया गया है.

  • किसी धर्म के विरुद्ध नहीं, सांप्रदायिक तत्वों के खिलाफ है आंदोलन: रिजवान

    मॉब लिंचिग की घटनाओं पर रोक लगाने एवं तबरेज अंसारी के परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुस्लिम संगठन नौजवान कमेटी के तत्वावधान में एक रैली निकाली गयी. रैली शहर के माको मोड़ से प्रारंभ हो कर समाहरणालय मोड़ तक गयी. यहां सभा को संबोधित करते हुए कमेटी के रिजवान ने कहा कि यह आंदोलन किसी जाति व धर्म के विरु

  • ट्रैक्टर से दबकर चालक की मौत

    अलौदिया पंचायत के सरलाही गांव में शुक्रवार की शाम ट्रैक्टर पलटने से उसके नीचे दबकर चालक की मौत हो गयी. उसकी पहचान बाबूलाल गंझू उर्फ हलचल जी कामता,चंदवा के रूप में की गयी. गौरतलब है कि मृतक पूर्व में टीपीसी नामक उग्रवादी संगठन के लिए कार्य करता था. चंदवा प्रखंड समेत आसपास के क्षेत्रों में उस

  • बच्चे की मौत के बाद भी नहीं पहुंची टीम ग्रामीणों में आक्रोश

    गुमनाम बुखार से शुक्रवार की सुबह फुलसू पंचायत के करमा गांव निवासी रंजीत सिंह के तीन वर्षीय पुत्र सत्यम की मौत के बाद भी शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम गांव नहीं पहुंची. मृतक के एक वर्षीय चचेरा भाई दिव्यांशु कुमार को भी बुखार है. वह भी शुक्रवार से गुमनाम बुखार से पीड़ित है.

  • डॉ श्यामा प्रसाद के सपने को पूरा करने का संकल्प

    भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म उत्सव मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष लाल अमीत नाथ प्रताप शाहदेव ने की. श्री शाहदेव ने डॉ मुखर्जी के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की. जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष राजधनी प्रसाद यादव एवं जिला महामंत्री राजन तिवारी ने कहा कि डॉ मु

  • लातेहार : दो शिक्षकों पर पोर्न दिखाने का आरोप, प्रदर्शन

    लातेहार :जिले के बरवाडीह प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय चपरी के विद्यार्थियों ने विद्यालय के दो पारा शिक्षकों के खिलाफ गुरुवार को प्रदर्शन किया. विद्यार्थियों ने पारा शिक्षक अजीत कुमार सिन्हा व राजीव कुमार सिन्हा पर अश्लील वीडियो देखने और दिखाने का आरोप लगाया है.

  • स्टॉक में सिर्फ आठ यूनिट रक्त

    की दौर से गुजरा है. रेडक्राॅस सोसाइटी ने शुरू में ब्लड बैंक को व्यवस्थित करने का पूरा प्रयास किया, लेकिन सरकार की उदासीनता से रेडक्राॅस ने अपने आप को ब्लड बैंक के संचालन से किनारा कर लिया.

  • दो पर नामजद व तीन अज्ञात पर प्राथमिकी

    मंगलवार की देर रात डुमारो पंचायत के मड़मा गांव अंतर्गत डकरा नदी पर पुल निर्माण कार्य में लगी पोकलेन व ट्रैक्टर को जलाने मामले में दो लोगों पर नामजद व तीन अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उक्त प्राथमिकी कार्य के पेटी कांट्रैक्टर शमशेर आलम (पिता- तस्लीम मियां, चेतमा, सतबरवा) ने दर्ज करायी है.

  • जंगल व जानवरों की सुरक्षा को लेकर चौकस रहें: डीएफओ

    पलामू टाइगर रिजर्व के उत्तरी वन प्रमंडल के बेतला, कुटकू व छिपादोहर पूर्वी रेंज के वनरक्षियों को जल, जंगल की सुरक्षा को लेकर विशेष प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण में बताया गया कि बरसात में जीव-जंतुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इस पर विशेष ध्यान दें. बताया गया कि किस तरह जंगल को बचाया जा सकता है.

  • लातेहार के 45 गांवों में अब तक नहीं पहुंच सकी बिजली

    लातेहार : आजादी के 72 साल बाद भी लातेहार के 45 गांवों के करीब 38 हजार लोग आज भी बिजली से वंचित है. एक ओर जहां सरकार हर गांव में बिजली पहुंचाने का दावा कर रही है, वहीं ये आंकड़े चौंकानेवाले हैं. बिजली आपूर्ति को लेकर कई बार ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से लेकर आलाधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, पर परिणाम सिफर निकला. थक हार कर लोग खुद अपने पैसे से सोलर एनर्जी के जरिये घरों को रोशन कर रहे हैं. सौर ऊर्जा से ही माेबाइल फोन चार्ज करते हैं और टेलीविजन देखते हैं.

  • तबरेज अंसारी के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग

    सरायकेला में हुए मॉब लिंचिंग के मामले को लेकर अंजुमन रजा ए मुस्तफा कमेटी शुक्रबाजार के बैनर तले रैली का आयोजन किया गया. इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. शुक्रबाजार परिसर से लोग नारेबाजी करते निकले. लोग हाथों में तख्तियां लिये विरोध प्रकट कर रहे थे. रैली मेन रोड होते हुए इंदिरा गांधी चौक पहुंची. चौक के समीप एक नुक्कड़ सभा की गयी.

  • निजीकरण के खिलाफ कर्मचारियों का प्रदर्शन

    रेल मंत्रालय रेलवे के निजीकरण करने की तैयारी कर रही है. इसके खिलाफ रेल कर्मियों ने ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आह्वान पर मंगलवार को जिला मुख्यालय के रेलवे पीडब्ल्यूआइ कार्यालय के मुख्य गेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही सीआइसी सेक्शन के सभी रेलवे अधिकारियों के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया जायेगा.

  • सड़क दुर्घटना में पति-पत्नी घायल, रिम्स रेफर

    चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत मेनोनाइट मिशन मोड़ के समीप मंगलवार की दोपहर सड़क दुर्घटना में पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये. उनकी पहचान पवन कुमार पिता अजीत कुमार व सलोनी कुमारी पति पवन कुमार (रामपुर-चंदवा) के रूप में की गयी. स्थानीय लोगों एवं राहगीरों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा पहुंचाया गया.

  • वज्रपात से सात वर्षीय बच्ची की मौत, दो घायल

    थाना क्षेत्र के बिचलीदाग गांव निवासी जुगेश्वर सिंह की पुत्री आशा कुमारी (7) की मौत वज्रपात से सोमवार की शाम हो गयी. इस हादसे में आशा का भाई अनुज सिंह (8) और परमेश्वर सिंह का पुत्र निरंजन सिंह (10) गंभीर रूप से घायल हो गया. घायलों को परिजनों ने सदर अस्पताल लातेहार पहुंचाया जहां प्राथमिक इलाज के बाद

  • छत्तीसगढ़ की तीन महिला पॉकेटमार गिरफ्तार

    महुआडांड़ बाजार में आयी एक महिला के पर्स से रुपये निकालते हुए तीन महिला पॉकेटमारों को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. एक महिला पॉकेटमार खरीदारी कर रही अनिमा खाखा के पर्स से पैसे निकाल रही थी. तभी ऐन मौके पर उसे पता चल गया और वह शोर मचाने लगी.

  • स्वास्थ्य उपकेंद्र की छत का प्लास्टर गिरा

    सदर प्रखंड की मोंगर पंचायत स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य उप केंद्र की छत का प्लास्टर सोमवार की रात्रि गिर गया. गनीमत थी कि रात होने के कारण वहां कोई नहीं था, इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ. केंद्र की एएनएम शोभावती देवी एवं पूजा कुमारी ने बताया कि सवेरे उन्होंने देखा कि स्वास्थ्य केंद्र के एक कमरे की छत का प्लास्टर गिर हुआ है.

  • जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया

    समाहरणालय परिसर में आयोजित शुक्रवारीय जनता दरबार में अपर समाहर्ता नेलसम एयोन बागे ने ग्रामीणों की समस्याओं से सुना. जनता दरबार में लातेहार जिला मुख्यालय निवासी रामवृक्ष साहू ने आवेदन देकर रामधनी साहू व उसके पुत्र संतोष प्रसाद पर राजहार व करकट स्थित जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया.

  • दो मजदूर की मौत, एक मजदूर की हालत गंभीर

    बालूमाथ-हेरहंज-पांकी बीएचपी पथ पर शुक्रवार को बारहमोरया गांव के समीप पुलगढ़ा के पास एक ट्रैक्टर पलट गया. इसमें उस पर सवार मजदूर ललन गंझू (19) की मौत हो गयी. जबकि एक अन्य मजदूर विजय गंझू गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों मजदूर हुंबू गांव के लड़िया टोला के रहनेवाले थे.

  • डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर फेल : दुबे

    झारखंड में मुख्यमंत्री रघुवर दास की डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर फेल है. लातेहार जिले के मनिका थाना के रांकी कला में अलिहार मोची की ओझागुणी के आरोप हत्या कर दी जाती है और जिला प्रशासन आरोपी को पकड़ने में अभी तक नाकाम है. उक्त बातें कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने शुक्रवार को स्थानीय परिसदन में आयोजित प्रेसवार्ता में कही.

  • ग्रामीणों ने कल्वर्ट व गार्डवाल बनाने की मांग की

    सरयू-गारू भाया गणेशपुर सड़क निर्माण कार्य में कई जगहों पर कल्वर्ट व गार्डवाल नहीं बनाया जा रहे है. इससे गणेशपुर, चातम व कुकू के ग्रामीण परेशान हैं. इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मण सिंह, विनोद कुमार, बिगन सिंह, सोहर सिंह, रवींद्र सिंह खरवार, मो नसीम, राहुल कुमार आदि ग्रामीणों ने बताया

  • ग्रामीणों ने कल्वर्ट व गार्डवाल बनाने की मांग की

    सरयू-गारू भाया गणेशपुर सड़क निर्माण कार्य में कई जगहों पर कल्वर्ट व गार्डवाल नहीं बनाया जा रहे है. इससे गणेशपुर, चातम व कुकू के ग्रामीण परेशान हैं. इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मण सिंह, विनोद कुमार, बिगन सिंह, सोहर सिंह, रवींद्र सिंह खरवार, मो नसीम, राहुल कुमार आदि ग्रामीणों ने बताया कि आरइओ द्वारा सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है.

  • शादी में आये मेहमानों को उपहार में दिये पौधे

    आज जहां शादियों में फिजूलखर्ची बढ़ गयी है, लोग पटाखों में हजारों रुपये खर्च कर पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं, ऐसे में जिला मुख्यालय का एक शख्स अपनी शादी में आये मेहमानों को उपहार में पौधा दे कर विदा कर रहा है. उनसे पौधा व जल बचाने की अपील कर रहा है.

  • ओझा गुणी के आरोप में वृद्ध की हत्या

    थाना क्षेत्र के रांकी कला गांव में सोमवार की रात्रि ओझा गुणी के आरोप में एक वृद्ध अलियार मोची की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद अलियार का शव गांव के देवी मंडप के पीछे जंगल में फेंक दिया गया. सूचना मिलने के बाद मनिका के एसआइ विनोद महली सदल बल घटना स्थल पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया. मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने अलियार के शव को सदर अस्पताल भेजा.

  • अनुकंपा पर नौकरी की मांग की

    समाहरणालय परिसर में आयोजित मंगलवारीय जनता दरबार में जिला कल्याण पदाधिकारी रमेश चौबे एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी मोहन लाल मरांडी ने ग्रामीणों की शिकायतें सुनी. जनता दरबार में बरवाडीह प्रखंड चुंगरू पंचायत के गुआ गांव निवासी सुनील कुमार सिंह ने आवेदन देकर अनुकंपा पर नौकरी की मांग की.

  • झरिया डैम व कांती झरना को विकसित करने का निर्णय

    उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पर्यटन संवर्धन समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त एवं विधायक प्रकाश राम समेत समिति के अन्य सदस्यों ने जिले के पर्यटन क्षेत्र को विकसित करने को लेकर कार्य योजना बनायी. पर्यटन स्थलों पर पेयजल, शौचालय, सड़क व रोशनी समेत अन्य सुविधा विकसित करने का निर्णय लिया गया.

  • लंबित आवासों का निर्माण जल्द पूर्ण करें ः बीडीओ

    प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक प्रखंड में चल रहे सभी विकास कार्यों की बारी बारी से समीक्षा की गयी. बैठक में अनुपस्थित प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी व प्रखंड समन्वयक (पंचायतीराज) से स्पष्टीकरण मांगा गया.

  • हाई वोल्टेज से खराब हुए बिजली उपकरण

    सोमवार की सुबह करीब पांच व छह बजे के बीच शहर के थाना चौक एवं बाइपास के बीच हाई वोल्टेज के कारण कई घरों में बिजली के उपकरण जल कर नष्ट हो गये.

  • मालगाड़ी से युवक का हाथ-पैर कटा

    रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर मालगाड़ी की चपेट में आने से एक युवक का दोनों पांव औऱ दाहिना हाथ कट गया. वहीं युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है.

  • तीन सड़क दुर्घटनाओं में पांच घायल

    थाना क्षेत्र में एक ही दिन हुई तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटना में कुल पांच लोग घायल हो गये. चार लोगों को बेहतर उपचार के लिए रेफर किया गया. पहली घटना चटकपूर रोड ग्राम हामी की है. यहां एक स्कूटी में सवार अभय नगेसिया (ओरसापाट) ने डेनी देवी (चटकपुर) को टक्कर मारकर घायल किया. दूसरी घटना मेदनीनगर रोड के जाता मोड़ ग्राम चेतमा के पास हुई.

  • पहले दिन खेले गये आठ मैच

    खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय, रांची के निदेशक के निर्देश पर आयोजित प्रखंड स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप प्रतियोगिता के पहले दिन सोमवार को कुल आठ मैच खेले गये. लातेहार जिला स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता में सोमवार को पहला मैच अंडर-17 बालक वर्ग का हुआ.

  • योग के महत्व से इंकार नहीं किया जा सकता

    शनिवार को प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय तथा पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के संयुक्त तत्वावधान में मंडल कारा, लातेहार में मानसिक व शारीरिक योगाभ्यास का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ जेल अधीक्षक मेंशन बरवा, ब्रह्माकुमारी की बीके अमृता बहन और पतंजलि योगपीठ की महिला जिला प्रभारी सुनीता गुप्ता द्वारा संयुक्त रूप से

  • 30 दिन में मामलों का निष्पादन करें

    झारखंड सरकार के राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव प्रताप चंद्र किचिंगिया लातेहार समाहरणालय के सभागार में आयोजित प्रमंडल स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कार्य के प्रति जवाबदेह बनने की बात अधिकारियों से कही. बैठक में समीक्षा के दौरान संयुक्त सचिव ने पाया कि दाखिल खारिज के माम

  • पदाधिकारी कार्यशैली में सुधार लायें : डीसी

    आगामी 25 जून को आहूत मुख्यमंत्री जनसंवाद को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार ने मुख्यमंत्री जनसंवाद में आये मामलों की जानकारी संबंधित विभागों से ली और मामलों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया.

  • योजनाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

    समाहरणालय के सभागार में शुक्रवार जिला परिषद की बैठक हुई. अध्यक्षता जिप अध्यक्ष सुनीता कुमारी ने की. बैठक में सबसे पहले पूर्व की बैठकों में लिये गये निर्णयों के अनुपालन की समीक्षा की गयी. जिप अध्यक्ष सुनीता कुमारी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार कई योजनाएं संचालित कर रही हैं, ताकि अति सुदूरवर्ती गांव भी विकास के पथ पर चल पड़े.

  • पति ने पत्नी की हत्या की

    थाना क्षेत्र के रांकीकला गांव के चहलिया टोला में दीपक मोची नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पूजा कुमारी की हत्या अवैध संबंध रखने का आरोप लगा कर कर दी. गुरुवार की रात करीब 10 बजे उसने पूजा के सिर पर जांता से वार कर दिया, जिससे पूजा की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • सिर्फ कागजों पर नहीं करें सर्वेक्षण कार्य: डीसी

    उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समन्वय समिति की बैठक हुई. इसमें टीवी व कुष्ठ रोगियों की पहचान को लेकर होनेवाले सर्वेक्षण को लेकर चर्चा की गयी. उपायुक्त राजीव कुमार ने सीएस को निर्देश दिया कि टीवी व कुष्ठ रोगियों के लिए शुरू हो रहे सर्वेक्षण का कार्य जिले के प्रत्येक घर व टोले में पहुंच कर सर्वेक्षण टीम से करवाना सुनिश्चित करें.

  • चार जुलाई तक मांगें पूरी नहीं हुई, तो पांच को देंगे सामूहिक इस्तीफा

    प्रखंड मुख्यालय के अतिथिशाला भवन में लातेहार जिला पंचायत समिति महासंघ की बैठक हुई. बैठक में कहा गया कि अगर सरकार पंचायत समिति को अधिकार नहीं देती है और जिला प्रशासन द्वारा समिति के सदस्यों को मान-सम्मान नहीं दिया जाता है, तो पांच जुलाई को जिले के सभी पंचायत समिति सदस्य सामूहिक इस्तीफा देंगे.

  • पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पथ से हटाया गया बांस, यातायात शुरू

    जमीरा पंचायत के ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी मो मुमताज अंसारी को पत्र लिख कर कुछ लोगों द्वारा सड़क निर्माण कार्य रोकने व पथ अवरुद्ध करने का आरोप लगाया है. साथ ही पदाधिकारियों से सार्थक मदद की गुहार लगायी है.

  • जल संचयन व पौधरोपण ही भविष्य बचायेगा : डीसी

    लातेहार उपायुक्त राजीव कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि पृथ्वी पर अगर जल नहीं रहा तो हमारा आस्तित्व समाप्त हो जायेगा. इसके लिये हम सभी को अपनी नैतिक जिम्मेवारी समझनी होगी. सिर्फ सरकार व प्रशासन के भरोसे यह कार्य नहीं हो सकते. डीसी श्री कुमार गुरुवार को विशेष ग्राम सभा

  • अवैध शराब व जावा महुआ बरामद, तीन पर मामला दर्ज

    गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार की रात प्रखंड के अलौदिया पंचायत अंतर्गत अलौदिया गांव से अवैध शराब को लेकर छापामारी अभियान चलाया गया. भारी मात्रा में अवैध देशी शराब व जावा महुआ बरामद किया गया है. छापामारी अभियान में अनुमंडल पदाधिकारी जय प्रकाश झा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वीरेंद्र राम के अलावा उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार, बीडीओ अरविंद कुमार व अंचलाधिकारी मो मुमताज अंसारी समेत जिला पुलिस बल के ज

  • अंतिम दिन कई लोग योग के पूर्वाभ्यास में हुए शामिल

    जिला खेल स्टेडियम लातेहार में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिला खेल स्टेडियम में मुख्य योग का आयोजन किया गया है. स्टेडियम की साफ-सफाई कर ली गयी है. शुक्रवार को सभी अधिकारियों के अलावा शहर के लोगों को आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम की सफलता के लिए 17 जून से प्रतिदिन सुबह सात बजे से आठ बजे तक योग का पूर्वाभ्यास कराया गया है.

  • आज योग दिवस, जुटेंगे सैकड़ों लोग

    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी प्रखंड में जारी है. प्रखंड कार्यालय परिसर समेत विभिन्न स्कूलों में योग दिवस के पूर्व योग शिविर चलाये जा रहे है. पूर्वाभ्यास कराया जा रहा है. गुरुवार को स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय चंदवा, हाई स्कूल खेल स्टेडियम समेत ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालय में भी योग का अभ्यास करवाया गया.

  • मनमानी फीस का विरोध

    प्रखंड के आखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने मुख्यालय के 10+2 राजकीय उच्च विद्यालय में नामांकन के नाम पर लिये जा रहे मनमानी फीस के विरोध में बीडीओ को लिखित मांग पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है. कार्रवाई नहीं होने पर विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने उग्र आंदोलन का निर्णय लिया है.

  • मनिका, चंदवा व लातेहार में सड़क हादसे, 11 लोग घायल

    थाना क्षेत्र के नामुदाग गांव में मानिकडीह मोड़ के पास मोटरसाइकिल को बचाने में एक टेंपो पलट गया, जिसमें चालक समेत पांच लोग धायल हो गये. घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिका लाया गया, जहां सभी का इलाज किया गया. घायलों में सुमन कुमारी (17), सारो देवी (20), अरविंद कुमार सिंह (17), चंदन कुमार सिंह (16) व सोनाली कुमारी (दो) शामिल हैं.

  • चंदवा में हाइवा ने बाइक में मारी टक्कर, दो घायल

    मंगलवार की रात एनएच 99 स्थित हरैया मोड़ के समीप एक हाइवा ने तेज गति से आगे चल रही बाइक में जोरदार टक्कर मार दी. बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. इनमें नगर गांव निवासी स्व किरणदेव नायक के पुत्र देवा नायक व बूटा नायक के पुत्र राहुल नायक शामिल हैं.

  • गारू के गांवों में 20 को विशेष ग्राम सभा

    लातेहार जिले के उपायुक्त राजीव कुमार के निर्देशानुसार गारू प्रखंड के सभी गांवों में 20 जून को विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जायेगा. इसे लेकर बीडीओ महेंद्र रविदास ने प्रखंड के सभी मुखिया, पंचायत सेवक एवं रोजगार सेवकों के साथ बैठक की. बैठक में बीडीओ श्री रविदास ने ग्राम सभा के माध्यम से जल संचयन, चे

  • मुखिया पति ले गया पीएम का पत्र, कार्रवाई होगी

    जल संचयन और पौधा लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सभी मुखिया को पत्र लिखा गया है. पिछले दिनों जिला समाहरणालय में पीएम का पत्र मुखिया को सौंपने के लिए एक विशेष कार्यक्रम आयोजित था. कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने मनिका प्रखंड की मनिका पंचायत के मुखिया शोभा कुमारी के अनुपस्थित रहने पर उनके पति अजीत कुमार को पीएम का पत्र सौंपा.

  • जनसंपर्क अभियान चलाया

    21 जून को आहूत अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिला स्टेडियम में आयोजित योग शिविर में भाग लेने एवं महिलाओं को योग के प्रति जागरूक करने को लेकर महिला पतंजलि योग समिति की जिला प्रभारी सुनीता गुप्ता ने शहर के कई इलाकों में जनंसपर्क अभियान चलाया.

  • अधिकारों की मांग को लेकर मजदूरों का प्रदर्शन

    जिला मुख्यालय में अपने अधिकारों के लिए झारखंड जेनरल कामगार यूनियन के तहत बुधवार को जिले के कई गांव के मजदूरों ने प्रदर्शन किया. शहर के बाजारटांड से रैली निकाल कर मुख्य पथ होते हुए समाहरणालय स्थित धरना स्थल पहुंचे, जहां सभा का आयोजन किया गया. सभा को संबोधित करते हुए यूनियन के जिला अध्यक्ष प्रदीप गंझू ने कहा कि बालूमाथ,

  • बरसात के पूर्व सड़क निर्माण पूरा करें: डीसी

    उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में पथ निर्माण एजेंसी कार्यालयों की एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग, पथ निर्माण विभाग एवं एनपीसीसी समेत अन्य कई विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. विभागवार समीक्षा करते हुए उपायुक्त श्री कुमार ने बरसात से पूर्व सभी पथ निर्माण कार्यों को पूरा करा लेने का निर्देश दिया.

  • सांप के डंसने से बच्चे की मौत

    लोहरदगा और लातेहार सीमा के रूबेद गांव निवासी सुकु उरांव का आठ वर्षीय पुत्र सतीश कुमार की मौत सर्पदंश से हो गयी. मंगलवार की सुबह सतीश पास के जंगल में शौच के लिये गया था, तभी उसे किसी सांप ने डंस लिया. वह घर पहुंचते ही अचेत हो गया. घर के बाहर परिजनों ने देखा कि सतीश गिरा पड़ा है, तो तत्काल उसे लातेहार सदर अस्पताल लेकर पहुंचे.

  • महिलाओं ने गैस कनेक्शन न मिलने पर किया प्रदर्शन

    गारू प्रखंड की मायापुर - बारेसाढ़ पंचायत की दर्जनों महिलाएं बीडीओ से मिलकर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन देने की मांग की. प्रखंड की बारेसाढ़ पंचायत के मायापुर, रामसेली, पहाड़कोचा, बारेसाढ़ मंगरा आदि सुदूरवर्ती गांव की दर्जनों महिलाएं प्रखंड कार्यालय पहुंची.

  • उपायुक्त ने मुखिया को सौंपा पीएम का पत्र

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल संचयन ,पौधा रोपण एवं गांव के विकास को लेकर मुखिया को भेजे गये पत्र को उपायुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में महुआडांड़, गारू, बरवाडीह एवं लातेहार प्रखंड के मुखिया को सौंपा एवं गांव के विकास को लेकर चर्चा की.

  • परिवार को मिलेगा अंत्योदय का लाभ

    प्रखंड की अमवाटोली पंचायत के चिरचिरीटोड निवासी आदिम जनजाति परिवार की 80 वर्षीय बुधनी बृजिया की मौत के छह माह बाद भी सरकारी सहायता नहीं मिलने की खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. शुक्रवार को देर शाम प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी धीरू बाखला के निर्देश पर बृजिया परिवार को दस किलो चावल पहुंचाया गया. उसके बाद शनिवार को कर्मचारियों के साथ सीओ जुल्फेकार अंसारी बुधनी बृजिया के घर पहुंचे.

  • स्वस्थ जीवन के लिए योग जरूरी

    21 जून को मनाये जाने वाले विश्व योग दिवस के प्रति जागरूकता लाने को लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से पदयात्रा निकाली गयी. पदयात्रा कारगिल पार्क से प्रारंभ हुई जिसमें उपायुक्त राजीव कुमार समेत जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, विभिन्न संस्थान के सदस्य एवं आम नागरिक शामिल हुए.

  • माओवादी के दो समर्थक गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के पतकी जंगल से माओवादी के दो समर्थकों को छह जिंदा कारतूस व नक्सली साहित्य के साथ गिरफ्तार किया है. अनुमंडलीय पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र कुमार राम ने सदर थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि गिरफ्तार माओवादी समर्थकों में बलिंदर यादव व अनुज यादव (बिंदरा, पीपराटांड़, पांकी) शामिल हैं.

  • माओवादी के दो समर्थक गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के पतकी जंगल से माओवादी के दो समर्थकों को छह जिंदा कारतूस व नक्सली साहित्य के साथ गिरफ्तार किया है.

  • सोलर टंकी से पेयजल की व्यवस्था करें : उपायुक्त

    उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में विकास योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय के सभागार में आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार ने विभागवार संचालित योजनाओं की जानकारी संबंधित पदाधिकारियों से ली. उन्होंने विकास योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्देश दिया.

  • खराब रिजल्ट होने पर छात्रों ने महाविद्यालय में प्रदर्शन किया

    शहर के बानपुर स्थित बनवारी साहु महाविद्यालय के पार्ट थ्री का परीक्षाफल प्रकाशन के बाद यहां के छात्रों में काफी मायूसी एवं आक्रोश देखा जा रहा है. छात्रों का आरोप है कि जानबूझ कर बनवारी साहु महाविद्यालय के पार्ट थ्री का परीक्षाफल खराब किया गया है. कई छात्रों का आरोप है कि उन्होंने परीक्षा अच्छे से दी था, लेकिन परीक्षाफल संतोषजनक नहीं आया है.

  • समुचित इलाज के अभाव में पंडरू बिरजिया की हुई मौत

    गारू प्रखंड के हेनार निवासी आदिम जनजाति के पंडरू बिरजिया (45) की मौत शुक्रवार को अज्ञात बीमारी से हो गयी. पंडरू एक सप्ताह से बीमार था. परिजन पैसे के अभाव में उसका इलाज नहीं करा पा रहे थे. शुक्रवार को परिजनों ने उसे गारू रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

  • जनता दरबार में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

    समाहरणालय परिसर में शुक्रवार को जनता दरबार लगा कर विभिन्न प्रखंडों से आये ग्रामीणों की समस्याओं को एनडीसी दिलीप महतो ने सुन उनके समाधान को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिये. उन्होंने ग्रामीणों को सरकारी योजना के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि योजना का लाभ उठा कर आत्मनिर्भर बनें.

  • पांच से छह घंटे मिल रही है बिजली

    प्रखंड मुख्यालय समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी में लो वोल्टेज व बिजली कटौती से लोग त्राहिमाम कर रहे है. प्रखंड में इन दिनों 24 घंटे में सिर्फ पांच से छह घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है.

  • प्रखंड में नहीं थम रहा है भ्रष्टाचार, बिचौलिये हावी

    लाख कोशिशों के बाद भी प्रखंड में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. मनरेगा योजना के पैसों पर प्रखंड व मनरेगा कर्मी के अलावा बिचौलियों की तीखी नजर गड़ी है. सभी की मिलीभगत से सरकारी पैसे के बंदरबांट का खेल जारी है. लोक अदालत व जन सुनवाई के बाद भी कुछ लोग अपना काम कर के बड़ी आसानी से निकल जा रहे है. मामला प्रखंड के हेरहंज पंचायत अंतर्गत इनातू गांव का है.

  • लातेहार : बृजिया परिवार को पांच माह से है सरकारी सहायता का इंतजार

    महुआडांड़ (लातेहार) : महुआडांड़ प्रखंड की अमवाटोली पंचायत के चिरचिरीटांड़ में आदिम जनजाति की बुधनी बृजिया (80) की मौत के बाद उस परिवार को अब तक सरकारी सहायता नहीं मिली है. बुधनी की मौत एक जनवरी 2019 को हुई थी. तब आर्थिक तंगी और लाचारी से तीन दिनों तक घर पर ही उसका शव पड़ा हुआ था. तब कहा गया था कि उसकी मौत का कारण भूखजनित रोग और ठंड लगने बताया गया था.

  • 15 दिन में आवास निर्माण पूरा करायें, नहीं तो होगी कार्रवाई

    प्रधानमंत्री आवास योजना को पूरा कराने के उद्देश्य से सदर प्रखंड के बीडीओ ने बुधवार को कई पंचायत का दौरा किया. सदर प्रखंड के डेमू और शीशी पंचायत में प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक ने प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण किया. जांच के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि उठाकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों पर कार्रवाई की जायेगी.

  • यात्री सुविधा बहाल करने का दिया निर्देश

    बुधवार की सुबह उप विकास आयुक्त माध्वी मिश्रा ने इंदिरा गांधी चौक के समीप स्थित जिला परिषद बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया. यहां यात्रियों के लिए किसी प्रकार की सुविधा नहीं देख वे बिफर पड़ी. परिसर में अवैध रूप से खड़े ट्रकों को देख उन्होंने नाराजगी जतायी. शौचालय भी गड्ढे में बनाया गया है,

  • ट्रेन की चपेट में आने से रेलकर्मी की मौत

    सीआइसी सेक्शन बरकाकाना बरवाडीह रेलखंड पर बुधवार की सुबह रिचुघुटा रेलवे स्टेशन के टीएसएस कार्यालय का मुख्य गेट पार कर रहे एमसीएमटीएसएस कर्मी राजेंद्र मांझी की मौत ट्रेन से कट कर हो गयी. घटना सुबह छह बजे की है. किस एक्सप्रेस ट्रेन से यह घटना हुई, इसकी जांच की जा रही है.

  • चंदवा में 212 और हेरहंज में 60 गैस कनेक्शन बांटे गये

    प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को शिविर लगाकर लाभुकों के बीच उज्ज्वला योजना अंतर्गत गैस कनेक्शन बांटे गये. मुख्य अतिथि बीडीओ अरविंद कुमार, प्रमुख नवाहीर उरांव, मुखिया पुष्पा देवी मौजूद थे. श्री राम भारत गैस एजेंसी द्वारा करीब 200 लाभुकों के बीच गैस कनेक्शन बांटे गये.

  • आंधी से कई पेड़ गिरे, बिजली रही बाधित

    बुधवार को पांच बजे आयी अचानक तेज आंधी और पानी से कई पेड़ गिर गये. बारिश से उमस भरी गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है.

  • घंटी आधारित शिक्षकों की सेवा स्थगित

    जिले में घंटी आधारित शिक्षकों की सेवा स्थगित करने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर ने पत्र के माध्यम से सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिया है. उन्होंने सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को लिखा है कि ग्रीष्मावकाश के बाद सभी विद्यालय में नियुक्त घंटी आधारित शिक्षकों की सेवा स्थगित कर दी जाये. ऐसा नहीं करने पर शिक्षकों के भुगतान की जिम्मेदारी संबंधित विद्यालय की होगी.

  • योजनाओं का लाभ सभी को िदया जाये

    समाहरणालय परिसर में मंगलवार को जनता दरबार आयोजित किया गया. जनता दरबार में उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने विभिन्न प्रखंडों से आये ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं समस्या के समाधान को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया. उप विकास आयुक्त ने कहा कि सर

  • योग को जन-जन तक पहुंचाने का लिया संकल्प

    प्रखंड अंतर्गत साल्वे पंचायत के बारीखाप ग्वाला टोली स्थित बरगद पेड़ के समीप पतंजलि योगपीठ हरिद्वार व भारत स्वाभिमान न्यास के तत्वावधान में बुधवार को नि:शुल्क पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया. हरिद्वार से आये घनश्याम योगी ने कार्यक्रम की शुरुआत करायी

  • बगैर नौकरी और मुआवजा मिले, नहीं खुलेगी कोलियरी

    सोमवार को प्रखंड के चमातु गांव में कोलियरी खुलवाने पहुंची सीसीएल की टीम व प्रशासन के लोगों का स्थानीय ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया. सीसीएल पदाधिकारी व ग्रामीणों के बीच हल्की नोक-झोंक भी हुई. सूचना के बाद बालूमाथ डीएसपी ओमप्रकाश के नेतृत्व में पुलिस टीम गांव पहुंची. पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया. इसके बाद ग्रामीणों व सीसीएल के लोगों के बीच एक बैठक की गयी.

  • स्कूल खुला, पानी के लिए भटकते दिखे बच्चे

    सोमवार को प्रखंड के सभी विद्यालय गर्मी छूट्टी के बाद खुल गये हैं. हालांकि अब भी प्रचंड गर्मी अपना रूप दिखा रही है. बेतहाशा गर्मी के कारण अमरवाडीह पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनवार में पानी की कमी से बच्चे परेशान दिखे.

  • लातेहार : रांची से लुरगुमी पहुंची टीम, की जांच, रामचरण के परिजन अब बोले-बीमारी से हुई मौत

    लातेहार : महुआडांड़ के लुरगुमी कला गांव निवासी रामचरण मुंडा की मौत पांच जून को हो गयी थी. उस समय परिजनों ने कहा था कि उसकी मौत भूख से हुई है. वहीं, नौ जून को पदाधिकारियों के समक्ष परिजनों ने कहा कि उसकी मौत बीमारी से हुई है. रविवार को रांची से खाद्य आपूर्ति की टीम गांव पहुंची.

  • लातेहार : गांव में तीन महीने से नहीं बंट रहा था राशन, यह सत्य है : सरयू राय

    लातेहार : खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा है कि लातेहार जिला प्रशासन द्वारा रामचरण मुंडा की मौत के कारणों को लेकर जो प्राथमिक जांच की गयी है और जो रिपोर्ट मिली है, उससे मैं संतुष्ट नहीं हूं. ऑफलाइन व ऑनलाइन की गड़बड़ी के कारण तीन माह से लुरगुमी में राशन नहीं बंट रहा था, यह सत्य है. कहां से लापरवाही हुई, यह जांच का विषय है.

  • 624 मीटर लंबा व 16 मीटर चौड़ा बनेगा रोड ओवरब्रिज

    एनएच 99 स्थित टोरी रेलवे समपार के समीप बननेवाले रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) को लेकर ग्रामसभा का आयोजन शनिवार को रेलवे स्टेशन के समीप देवी मंडप परिसर में हुआ. ग्रामसभा में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी जोसेफ कंडुलना, एनएच के कार्यपालक अभियंता नवल किशोर, स

  • भूख से मौत के बाद खानापूर्ति के लिए होती है जांच : बंधु

    रामचरण मुंडा की भूख जनित रोग से हुई मौत के बाद महुआडांड़ के लुरगुमी गांव पहुंचे पूर्व शिक्षा मंत्री सह झाविमो के महासचिव बंधु तिर्की ने गांववालों से घटना की पूरी जानकारी ली. उन्होंने बताया कि राज्य की जनता भूख से मर रही है, और राज्य सरकार खानापूर्ति के लिए जांच करने का आदेश देती है. अब तक 23 मौत

  • नाबालिग लड़की को भगाने का आरोपी भेजा गया जेल

    थाना क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की को भगाने का आरोपी जसवंत उरांव पिता देवचरण उरांव (थाना टोली, चंदवा) को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस मामले में चंदवा थाना में पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना के संबंध में पुलिस निरीक्षक मोहन पांडेय ने बताया कि मार्च में नाबालिग लड़की के भगाने संबंधी मामला सामने आया था.

  • पूर्णाहुति के साथ अखंड महायज्ञ संपन्न

    प्रखंड के लोध फॉल में तीन दिवसीय रुद्र अखंड महायज्ञ शनिवार को हवन व पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गया. यज्ञ का समापन पंडित राजीव रंजन पाठक, ओंकार पाठक व ना

  • महुआडांड़ से लौटे बंधु तिर्की ने कहा, भूख से हुई है रामचरण की मौत, सरकार संज्ञान ले

    रांची/लातेहार : झारखंड (Jharkhand) में ‘भूख’ से मौत (Starvation) के मामले की जानकारी लेने के लिए झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के नेता बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) शनिवार को लातेहार (Latehar) के महुआडांड़ (Mahuadand) पहुंचे. वहां मृतक के परिजनों से मिले. वहां से लौटने के बाद श्री तिर्की ने कहा कि रामचरण मुंडा (Ramcharan Munda) की मौत भूख से ही हुई है. डीलर ने तीन महीने से राशन (Ration) नहीं दिया. छह महीने से वृद्धा पेंशन (Pension) बंद है. चार दिन से उसके घर में खाना नहीं बना था. एक सामान्य आदमी एक दिन भूखा (Hunger) रहे, तो कमजोर हो जाता है. वह तो बुजुर्ग भी था और गरीब भी.

  • पत्नी का ब्लड प्रेशर सामान्य रामचरण की मौत भूख से नहीं

    महुआडांड़ : महुआडांड़ प्रखंड की दुरूप पंचायत के लुरगुमी कला गांव में वृद्ध रामचरण मुंडा (65) की मौत के बाद प्रशासन की नींद खुली है. शुक्रवार की सुबह एसडीओ सुधीर कुमार दास गांव पहुंचे और मृतक की पत्नी चमरी देवी से घटना की जानकारी ली. इसके बाद प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ गणेश राम ने चमरी देवी के ब्लड प्रेशर की जांच की, जो सामान्य मिला. एसडीओ ने कहा कि रामचरण मुंडा की मौत भूख से नहीं हुई है. यदि उसकी मौत भूख से हुई होती, तो उसकी पत्नी का ब्लड प्रेशर सामान्य नहीं रहता. इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों के बीच राशन का वितरण कराया.

  • लातेहार के महुआडांड़ की घटना, तीन माह से नहीं मिल रहा था राशन, वृद्ध की मौत, डीसी ने दिया जांच का आदेश

    महुआडांड़ (लातेहार) : महुआडांड़ प्रखंड के दुरुप पंचायत के लुरगुमी कला गांव में पांच जून की रात रामचरण मुंडा (65) नामक व्यक्ति की मौत हो गयी. गुरुवार की सुबह जब उसकी मौत की खबर ग्रामीणों को हुई, तो इसकी जानकारी नरेगा सहायता केंद्र के अफसाना को दी. जानकारी मिलते ही अफसाना लुरगुमी कला गांव पहुंची.

  • हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार

    बालूमाथ पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना पर एक अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी हेरहंज थाना क्षेत्र के होंजर गांव निवासी काबिल गंझू उर्फ विकास गंझू है.

  • युवाओं ने जलस्रोतों को बचाने का लिया संकल्प

    विश्व पर्यावरण दिवस पर चंदवावासियों ने जलस्त्रोतों को बचाने का संकल्प लिया. युवाओं ने बुधवार को चंदवा की वाटर लाइफ लाइन देवनद, अलौदिया नाला व जगराहा डैम का निरीक्षण कर जलस्रोतों को बचाने का संकल्प लिया. संजय दुबे, बबलू खान, सौरभ श्रीवास्तव समेत अन्य लोगों ने कहा कि बड़ी तेजी से पानी का लेबल नीचे जा रहा है.

  • युवाओं ने जलस्रोतों को बचाने का लिया संकल्प

    विश्व पर्यावरण दिवस पर चंदवावासियों ने जलस्त्रोतों को बचाने का संकल्प लिया. युवाओं ने बुधवार को चंदवा की वाटर लाइफ लाइन देवनद, अलौदिया नाला व जगराहा डैम का निरीक्षण कर जलस्रोतों को बचाने का संकल्प लिया. संजय दुबे, बबलू खान, सौरभ श्रीवास्तव समेत अन्य लोगों ने कहा कि बड़ी तेजी से पानी का लेबल नीचे जा रहा है.

  • योजनाओं के संचालन में पूरी कार्य क्षमता का उपयोग करें अधिकारी

    मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा 29 मई को विकास योजनाओं को लेकर दिये गये टास्क की समीक्षा करने को लेकर पलामू आयुक्त मनोज कुमार झा गुरुवार को लातेहार पहुंचे. समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त राजीव कुमार, उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा समेत जिले के वरीय पदाधिकारियों, बीडीओ व सीओ के साथ बैठक कर जिले में सं

  • ट्रांसफार्मर बदलने की मांग को लेकर सड़क जाम

    टमटम टोला के ग्रामीणों ने जले ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग को लेकर गुरुवार को रांची-चतरा एनएच 99 मुख्य पथ को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने सुबह छह बजे से 10 बजे तक चार घंटे सड़क जाम रखा. जाम की सूचना पाकर बालूमाथ थाना प्रभारी सुभाष पासवान, पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ जाम स्थल पहुंच जामकर्ताओं से बात की.

  • अतिसुदूरवर्ती क्षेत्रों में सड़क पुल-पुलिया का निर्माण करवायें

    उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में संचालित हो रहे एसीए के कार्य की समीक्षा उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार ने पदाधिकारियों को नक्सल प्रभावित गांव में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर संचालित करने का निर्देश दिया.

  • सजगता से करें आर्थिक गणना का कार्य: डीसी

    देश में 20 जून से प्रारंभ हो रही आर्थिक जनगणना के कार्य को लेकर समाहरणालय परिसर में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन उपायुक्त राजीव कुमार ने किया. उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि आर्थिक जनगणना कार्य काफी जिम्मेदारी भरा है, आपके सर्वेक्षण से देश में रहने वालों की आर्थिक स्थित की गणना होगी, जिससे उसका भविष्य तय होगा.

  • उपस्थिति पंजी के दो पन्ने गायब, सीएस से मांगा गया मार्गदर्शन

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से उपस्थिति पंजी का दो पन्ना फाड़ कर गायब कर देने का मामला सामने आया है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ अशोक ओड़या ने सिविल सर्जन को पूरी घटना की जानकारी देकर उचित मार्गदर्शन की मांग की है. श्री ओड़या ने बताया कि आयु

  • विकास से वंचित न रहें एक भी गांव

    मुख्यमंत्री रघुवर दास की तरफ से गांव के विकास के लिए मिले टास्क को मूर्त रूप देने को लेकर समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजीव कुमार ने बीडीओ, मुखिया व पंचायत सेवकों के साथ बैठक की. बैठक में उपायुक्त व उपविकास आयुक्त ने गांव में संचालित योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा कर संचालित योजनाओं को 30 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया.

  • रमजान के अंतिम जुमे की नमाज अदा की गयी

    जिले में रमजान की अंतिम जुमे पर शुक्रवार को अकीदतमंदों ने नमाज अदा की. रमजान के पवित्र माह के अंतिम जुमे के दौरान जिला मुख्यालय के सभी मस्जिदों में काफी भीड़ रही. शहर के अंबाकोठी स्थित जामा मस्जिद में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने नमाज अदा कर जिले व देश के लिए अमन व चैन की दुआ मांगी. मौ

  • 21 हजार छात्रों पर मात्र 267 शिक्षक

    जिले में शुरू से उच्च शिक्षा का अभाव रहा है. राज्य के अति पिछड़े जिले में शामिल लातेहार शिक्षा के क्षेत्र में आज भी संपूर्ण विकास की ओर अग्रसर नहीं हो सका है. जिले में सभी कोटि के कुल 70 उच्च विद्यालय हैं, जिसमें 21034 छात्र अध्ययनरत हैं. यह आंकड़ा वर्ग नौ व 10 के छात्रों की है. विद्यालय की बात करें, तो राजकीय विद्यालय एक नेतरहाट है.

  • विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया

    जिला मुख्यालय के नेहरू युवा केंद्र में शुक्रवार को विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया. मुख्य अतिथि पवन कुमार यादव ने कहा कि आज कई घर तंबाकू, गुटखा व शराब के सेवन से बर्बाद हो रहे है.

  • पांच सामुदायिक शौचालयों का आज तक नहीं हुआ इस्तेमाल

    नगर पंचायत क्षेत्र को सुविधा संपन्न बनाने के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन योजनाएं अनुपयोगी होती जा रही हैं. शहर में सवा दो करोड़ की योजना अनुपयोगी हो गयी है. सभी योजनाएं उद्घाटन के बाद प्रारंभ होने का इंतजार कर रही हैं. कई योजना दो साल पूर्व बनायी गयी थी.

  • डेढ़टंगवा घाटी में बस पलटी 11 यात्री घायल, दो रेफर

    चंदवा थाना क्षेत्र के लोहरदगा शंखनदी -लुकुईया वाया चांपी मुख्य पथ पर गुरुवार की सुबह डेढ़टंगवा घाटी के एक तीखे मोड़ पर रायगढ़ (ओड़िशा) से गया (बिहार) जा रही बदन नामक यात्री बस पलट गयी. इस हादसे में 11 यात्री घायल हो गये, जिसमें से दो यात्रियों की हालत गंभीर होने पर उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया.

  • ट्रक के धक्के से छात्रा घायल

    थाना क्षेत्र के पचफेड़ी चौक के समीप गुरुवार की सुबह ट्रक के धक्के से छात्रा सोहबतिया कुमारी (15) गंभीर रूप से घायल हो गयी. घायल छात्रा को ग्रामीण और पुलिस के सहयोग से तुरंत उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिका लाया गया. मनिका में प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • आवास की राशि मिली नहीं, आ गया नोटिस

    बेतला पंचायत के कुटमू गांव के अजगुत सिंह परेशान है. उसकी परेशानी का कारण प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी की गयी नोटिस है. जारी नोटिस में यह कहा गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना का वह लाभुक है और आवास निर्माण कार्य के लिए प्रथम किस्त के रूप में 2600 रुपये की राशि का भुगतान कर दिया गया है.

  • अनुपस्थित रहने पर कई पदाधिकारियों का वेतन कटा

    उच्च न्यायालय में सरकार के विरुद्ध दायर मामले को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार ने बारी-बारी से विभागवार दायर मामले को विभागीय पदाधिकारियों को निष्पादित करने का निर्देश दिया. समीक्षा के क्रम में उपायुक्त श्री कुमार ने बैठक

  • यौन शोषण का आरोपी गया जेल

    यौन शोषण के आरोप में पुलिस ने चटकपुर निवासी रूपेंदर कुमार को गिरफ्तार को जेल भेज दिया. चटकपुर की एक युवती ने महुआडांड़ थाना में रूपेंदर कुमार के खिलाफ शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण करने का मामला दर्ज कराया था. मामले की जांच के बाद एसडीपीओ रतिभान सिंह ने आरोप को सही पाया.

  • घर में आग से छह माह के बच्चे की झुलस कर मौत, दो बचाये गये

    बरवाडीह प्रखंड के छिपादोहर थाना क्षेत्र के केड ग्राम में बुधवार को कुंदन यादव के घर में आग लग गयी. इसमें जहां घटना में छह माह के बच्चे की जलने से मौत हो गयी, वहीं घर भी पूरी तरह से चल कर राख हो गया. बुधवार की दोपहर घर का मालिक कुंदन यादव व उसका परिवार नहीं था. घर में केवल तीन छोटे बच्चे थे.

  • आम की खेती करना आर्थिक उपार्जन में सहायक: डीडीसी

    मनरेगा अंतर्गत संचालित बिरसा मुंडा बागवानी योजना से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला समाहरणालय सभागार में उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में हुई. कार्यशाला में उपस्थित जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारियों ने कहा कि लातेहार की जलवायु और यहां की मिट्टी आम बागवानी के लिए अनुकूल है.

  • माहवारी के प्रति जागरूक हों किशोरियां

    गारू प्रखंड कार्यालय के सभागार में चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो कार्यक्रम को लेकर एकदिवसीय प्रखंड स्तरीय कार्यशाला हुई. प्रशिक्षक ममता देवी एवं मनोज प्रसाद ने कहा कि जिन बच्चियों को माहवारी होती है उन्हें जागरूक होना आवश्यक है. बच्चियां अपने अभिभावकों को शर्म के कारण माहवारी की बात नहीं बताती हैं.

  • प्रधानमंत्री के सशक्त नेतृत्व पर हम सभी को गर्व: सुदर्शन

    लोहरदगा संसदीय क्षेत्र से जीत की हैट्रिक लगाने वाले सुदर्शन भगत बुधवार को नगर ग्राम स्थित मां उग्रतारा मंदिर पहुंचे. पूजा-अर्चना कर मातेश्वरी उग्रतारा का आशीर्वाद लिया. भाजपा लातेहार जिलाध्यक्ष लाल अमित नाथ शाहदेव अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे. दर्शन-पूजन के पश्चात श्री भगत जिलाध्यक्ष

  • बेंदी-लातेहार स्टेशन के बीच दो भागों में बंटी मालगाड़ी

    लातेहार : सीआइसी सेक्शन के बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड के बेंदी और लातेहार स्टेशन के बीच कोयला लदी मालगाड़ी के दो हिस्से हो जाने से अप लाइन में चार घंटे रेल यातायात बाधित रहा. सोमवार सुबह आठ बजे कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी जैसे ही बेंदी और लातेहार स्टेशन के बीच पहुंची, वैसे ही गाड़ी दो हिस्सों में बंट गयी.

  • घटिया विद्युतीकरण कार्य होने से केबल व तार की स्थिति जर्जर

    गारू प्रखंड में घटिया विद्युतीकरण होने के कारण ढाई वर्षों में बिजली केबल एवं 11 केवीए लाइन की स्थिति जर्जर हो गयी है. इससे किसी अनहोनी की आशंका से ग्रामीण भयभीत हो जाते हैं. प्रखंड मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्रों में बिजली के तार जमीन की ओर झूलने लगे हैं.

  • सभी गांव का होगा विकास

    केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ धरातल पर उतारने की सोच के साथ उपायुक्त राजीव कुमार सोमवार को हेरहंज प्रखंड के बंदरलोरिया गांव पहुंचे. गांव में ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित किया और सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं का हाल जाना. उपायुक्त श्री कुमार ने इस दौरान ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेकर जीवनस्तर को उठाने को लेकर प्रेरित किया.

  • पांच एमवीए का ट्रांसफॉर्मर लगा, सुधरेगा लो वोल्टेज

    प्रखंड स्थित विद्युत सब स्टेशन परिसर में पांच एमवीए का नया ट्रांसफॉर्मर सोमवार को लगा दिया गया है. इससे बालूमाथ के अलावा बारियातू व हेरहंज प्रखंड में ओवर लोड के कारण लो वोल्टेज की समस्या दूर होने की संभावना है. विजय इलेक्ट्रीकल्स के प्रोजेक्ट मैनेजर दीपक मिश्रा ने बताया कि पहले बालू

  • बाइक से की जा रही कोयले की तस्करी

    टंडवा से लेकर चंदवा तक कोयले का अकूत भंडार है. यह पूरा जोन कोल कॉरिडोर के रूप में उभर रहा है. हाइवा व ट्रकों से कोयला परिवहन कर साइडिंग में डंप करना व यहां से ट्रेन द्वारा अन्यत्र भेजने का कार्य इस पूरे क्षेत्र में होता है. कोयला चोर व तस्कर रोज नयी-नयी तरकीब

  • तेंदु पत्ते की हो रही है अवैध खरीद फरोख्त

    पलामू व्याघ्र परियोजना अंतर्गत गारू के तीन वन क्षेत्र में तेंदु (बीड़ी) पत्ते के तोड़ाई व संग्रहण को लेकर वन माफिया सक्रिय हो गये हैं. पलामू व्याघ्र परियोजना अंतर्गत गारू के तीन वन क्षेत्रों गारू पूर्वी - पश्चिमी एवं बारेसाढ़ आरक्षित वन क्षेत्र घोषित है. इसके बावजूद वन माफिया तेंदु

  • ग्रामीण एकजुट, कचरा प्लांट नहीं लगाने देने का निर्णय

    शहर का कचरा पास के हरखा गांव में फेंके जाने और कचरा प्लांट लगाने के खिलाफ ग्रामीण गोलबंद होने लगे हैं. हरखा में कचरा प्लांट नहीं लगाने दिये जाने को लेकर सोमवार को चंचल स्वयं सहायता समूह की सदस्य मालती देवी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में सभी ग्रामीणों ने एक स्वर में गांव में कचरा प्लांट लगाने का विरोध किया. वहीं सर्वसम्मति से नौ प्रस्ताव पारित किये गये.

  • अनियंत्रित यात्री बस पलटी आधा दर्जन से अधिक घायल

    एनएच 99 स्थित बालूमाथ थाना अंतर्गत चोरझरिया घाटी के समीप सोमवार को मेदिनीनगर से हजारीबाग जा रही दीप ज्योति (जेएच12ए-1251) नामक यात्री बस तेज गति के साथ अनियंत्रित होकर पलट गयी. बस में सवार कंडक्टर विद्या सिंह (सिमरिया), सुनीता देवी (सासग,चंदवा), शिवनाथ नायक (सासंग, चंदवा

  • सिर्फ प्लान बनाने के लिए न हो बैठक

    समाहरणालय के सभागार में सोमवार को जिले में संचालित कोल परियोजना एवं रेलवे लाइन निर्माण कार्य क