• पंचमूर जंगली क्षेत्र से दो नक्सली गिरफ्तार

    लखीसराय : गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने रविवार की देर रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

  • दो दर्जन से अधिक पुलिस फोर्स ने फिल्मी स्टाइल में केआरके मैदान से एक को किया गिरफ्तार

    लखीसराय : शहर के हृदयस्थली कहे जाने वाले केआरके मैदान से सोमवार की संध्या सादे लिबास में दो दर्जन से अधिक पुलिस जवानों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सोमवार की देर शाम केआरके मैदान में एक व्यक्ति काफी देर से बैठा हुआ था. वहीं पांच-छह की संख्या में कुछ लोग उसकी रेकी कर रहे थे तथा मोबाइल से बात कर रहे थे.

  • दो प्रखंड को सुखाग्रस्त घोषित नहीं होने आक्रोश

    लखीसराय : जिले के बड़हिया जिला परिषद् के निरीक्षण भवन में सोमवार को किसान एकता मंच के तत्वावधान में किसानों ने बड़हिया पिपरिया प्रखंड सुखाग्रस्त घोषित नहीं किये जाने के विरोध में बैठक की. जिसकी अध्यक्षता किसान अनिल कुमार सिंह ने किया संचालन कांग्रेस नेता अमरेश कुमार अनीष ने किया. बैठक में सभी ने एक मत से किसान एकता मंच के संयोजक पद पर भाकापा नेता महेश्वरी प्रसाद सिंह को मनोनीत किया.

  • बीज नहीं मिलने से किसानों में आक्रोश

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड में दो पंचायत सलेमपुर पश्चिमी एवं किरणपुर को छोड़कर शेष सभी 26 पंचायत को सुखाड़ प्रभावित घोषित किया गया है लेकिन सुखाड़ का दंश झेल रहे सूर्यगढ़ा प्रखंड के किसानों को आकस्मिक फसल योजना के तहत बीज उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण उनमें आक्रोश है.

  • जलजमाव से उपभोक्ता परेशान

    मेदनीचौकी : स्थानीय बाजार में एनएच 80 सड़क पर जलजमाव से उपभोक्ताओं में परेशानी बनी है. सोमवार को हुई थोड़ी सी बारिश जलजमाव की स्थिति बन गयी. अब ये जलजमाव लगभग चार दिन तक बना रहेगा. ग्रामीण बैंक से मछली मार्केट तक एनएच 80 के किनारे बारिश होने से जलजमाव में और इजाफा हो गया है, जबकि पूर्व से एनएच 80 सड़क के किनारे नाला जाम से समस्या बनी थी.

  • शहर की बदली सूरत, नप सफाई कर्मी लौटे काम पर

    लखीसराय : नगर परिषद के एनजीओ संचालित सफाईकर्मी हड़ताल से लौट चुके हैं. 15 दिनों तक नप सफाईकर्मियों के हड़ताल के कारण शहर में जगह-जगह कचड़ा फैला हुआ था. सोमवार को सफाईकर्मी से शहर की साफ-सफाई शुरू हुई. नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार ने बताया कि हड़ताली सफाईकर्मी कार्यालय में बिना शर्त लौटे हैं. उन्होंने बताया कि सफाई कर्मियों की हड़ताल से पूर्व मानदेय की राशि बढ़ा दी गयी थी.

  • कानून की जानकारी रखनी चाहिए सबको

    लखीसराय : जिला विधिक द्वारा जिले के उच्च विद्यालय बड़हिया में सोमवार को विधिक जागरूकता बच्चों के बीच चलाया गया. जिसकी अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य विपिन कुमार ने किया तथा संचालन घनश्याम कुमार ने किया. कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप में जिला विधिक सेवा प्राधिकारी(डालसा) के सचिव राजीव रंजन रमण थे.

  • पंसस की बैठक में सीडीपीओ पर अवैध उगाही का आरोप

    पोठिया : गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में सभागार कक्ष में प्रखंड प्रमुख जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बीते माह 28 जनवरी की बैठक में पंचायत समिति सदस्यों द्वारा उठाई गई .

  • असम के तर्ज पर बिहार में भी लागू हो एनआरसी : प्रवीण

    ठाकुरगंज : असम के बाद बिहार में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की मांग उठने लगी है. गुरुवार को भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री प्रवीण कुमार ने राष्ट्रीय रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप बिहार में लागू करने को मांग करते हुए इसे असम की तर्ज पर बिहार में भी एनआरसी की जरूरत बताई.

  • अनंत चतुर्दशी के पावन पर्व पर सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना

    लखीसराय : जिले में लोगों ने अनंत चतुदर्शी का व्रत रखकर विधिपूर्वक अनंत स्वरूप भगवान विष्णु की पूजा की तथा पूजा के बाद व्रति अपने बाजू में अनंत डोर धारण किया. अनंत चतुर्दशी पूजा का मुहूर्त सुबह 6:13 बजे से 13 सितंबर की सुबह 7:17 बजे तक रहेगा.

  • बाइक सवार सब्जी विक्रेता को ट्रक ने रौंदा, मौत, पुलिस ने ट्रक को किया जब्त

    लखीसराय : जिले के तेतरहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत गुणसागर गांव के पास लखीसराय-जमुई मार्ग पर गुरुवार सुबह सब्जी विक्रेता बाइक सवार को एक ट्रक द्वारा रौंद दिया गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर पति को पीटा

    लखीसराय : जिले के रामगढ़ चौक थाना अंतर्गत नंदनामा गांव में एक महिला के साथ बुधवार की रात छेड़छाड़ करने का विरोध करने पर आरोपित युवक द्वारा महिला के पति के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया गया. जिसे इलाज के लिए पहले रामगढ़ चौक पीएचसी में भर्ती कराया गया.

  • जर्जर सड़क की नहीं हो रही मरम्मत, डरे सहमे गड्ढों से भरी सड़क पर सफर करते हैं लोग

    मेदनीचौकी : एनएच 80 सड़क से जुड़ने वाली अवगिल-इमामनगर पथ काफी जर्जर हो चुकी है. उक्त सड़क की अबतक मरम्मती नहीं हो पायी, जिससे लोग दुखी होकर सफर करने को मजबूर हो रहे हैं. सड़क का जिर्णोद्धार हो तो लोगों का सफर आसान हो. नदी कान्ही के पचास हजार की आबादी का उक्त सड़क से आवाजाही रोज लगा रहता है. अभयपुर रेलवे स्टेशन को भी एनएच 80 से कम समय में ये सड़क जोड़ता है. जिससे राहगीरों को अर्थ के साथ-साथ समय की भी बचत होती है.

  • नगर पंचायत सभाकक्ष में शांतिपूर्ण हुई बैठक,तो बाहर विरोधी खेमा कर रहे थे हंगामा

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को वार्ड पार्षदों की साधारण बोर्ड की बैठक आयोजित की गयी. जिसमें 11 पार्षदों ने नप अध्यक्ष मंजु देवी की अध्यक्षता में शांतिपूर्ण वातावरण में बैठक संचालित हो रहा था तो दूसरी ओर 13 वार्ड पार्षद व उनके प्रतिनिधि सभा कक्ष के बाहर जमकर हंगामा किया.

  • उच्चकों ने थैला काट उड़ाये दो लाख रुपये

    लखीसराय : बैंक से पीछा कर राशि निकालने वाले लोगों को उच्चके लगातार अपना निशाना बनाते जा रहे हैं. इसके बावजूद लोग अपनी ओर से सावधानियां नहीं बरत रहे. इसी तरह की घटना बुधवार की दोपहर को एक बार फिर घटी, जब एक महिला द्वारा नया बाजार कवैया थाना क्षेत्र स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से दो लाख रुपये की निकासी कर अपने घर जाने से पूर्व बैंक के पास ही एक होटल में खाना खा रही थी.

  • कजरा में दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी का थैला लेकर हुआ फरार

    कजरा : बहुचर्चित टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल स्टाइल में कजरा बाजार में बुधवार की सुबह अज्ञात उच्चके दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी भगवान प्रसाद स्वर्णकार का जेवरात से भरा थैला लेकर फरार हो गया. यह घटना उस समय की है जब स्वर्ण व्यवसायी भगवान प्रसाद स्वर्णकार प्रतिदिन की भांति बुधवार की सुबह में कजरा बाजार स्थित अपने दुकान को लगभग 9 बजे सुबह में खोलने पहुंचे थे. दुकान पहुंचने पर उन्होंने देखा कि ताला में लकड़ी और फेवीक्विक डाला हुआ है.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आकर अधेड़ की मौत

    सूर्यगढ़ा : मंगलवार की रात सूर्यगढ़ा-कजरा पथ पर माणिकपुर ओपी क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव के समीप ट्रैक्टर से कुचलकर कजरा थाना क्षेत्र के रामतलीगंज निवासी नट घुरन मांझी के 45 वर्षीय पुत्र मालो मांझी की मौत हो गयी.

  • रेलवे बोर्ड सदस्यों ने दूसरे दिन भी किऊल स्टेशन का किया सर्वे

    लखीसराय : किऊल जंक्शन पर रेलवे बोर्ड के सदस्य अनुज कुमार के नेतृत्व में बुधवार को सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया. रेलवे बोर्ड के सदस्यों ने बुधवार को सर्वे के दौरान उन्होंने यात्रियों से भी फीडबैक लिया. बोर्ड के सदस्यों ने यात्रियों से साफ-सफाई, बैठने की जगह एवं पेयजल व खान-पान समेत कई जानकारी ली.

  • रामानंद मंडल लगातार दूसरी बार बने जदयू जिलाध्यक्ष

    लखीसराय : जिला जनता दल यूनाईटेड के जिलाध्यक्ष के रूप में रामानंद मंडल बुधवार को पुन: निर्वाचित घोषित कर दिये गये. जिला निर्वाचित पदाधिकारी शिवरंजन कुमार उर्फ लाला बाबू एवं पर्यवेक्षक के रूप में ललन प्रसाद कुशवाहा ने मंगलवार को जिलाध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्राप्त किया था, जिसमें सिर्फ रामानंद मंडल के द्वारा ही नामांकन दिया गया था, जिसके बाद बुधवार को रामानंद मंडल को निर्विरोध जिलाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित घोषित कर दिया गया. श्री मंडल के जदयू जिलाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये जाने के बाद जदयू नेताओं के द्वारा श्री मंडल को फूल मालाओं से लाद दिया.

  • नशाखुरानी गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, चोरी के सामान बरामद

    लखीसराय : आरपीएफ व जीआरपी टीम के संयुक्त प्रयास से रेल पुलिस ने सोमवार की रात 13105 अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस ट्रेन से नशाखुरानी गिरोह के दो सदस्यों को झाझा-किऊल के बीच गिरफ्तार किया गया जिनकी निशानदेही पर रेल पुलिस ने मुंगेर व बेगूसराय में छापेमारी की. छापेमारी में मुंगेर से पुलिस ने चोरी किये गये आधा दर्जन ट्रॉली बैग बरामद किया है.

  • रेलवे की टीम ने किया किऊल स्टेशन का सर्वे

    लखीसराय : रेलवे बोर्ड के सर्वे टीम के द्वारा मंगलवार को किऊल रेलवे स्टेशन के विभिन्न बिंदुओं पर सर्वे किया गया. मंगलवार तो टीम के द्वारा मुख्य रूप से साफ-सफाई, कार्यालय की स्थिति, यात्री सुविधा को लेकर स्टेशन के इन प्वाइंट का सर्वे के दौरान एसएम एसके चौधरी रेल स्वास्थ्य निरीक्षक दिनेश झा, पार्सल सुपरवाइजर पी सुबेंदू के द्वारा टीम के पदाधिकारी के दिशा निर्देशानुसार रेल के विभिन्न विभागीय कार्यालयों का निरीक्षण कराया गया. इस दौरान रेलवे बोर्ड के सर्वे टीम द्वारा संबंधित अधिकारियों से पूछताछ भी की. सर्वे टीम बुधवार को भी स्टेशन का सर्वे किया जायेगा.

  • ऑटो पलटने से आधा दर्जन लोग घायल

    लखीसराय : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के कजरा मार्ग पर हीरा बाबा स्थान के पास मंगलवार की संध्या पीरीबाजार से सूर्यगढ़ा जा रही एक ऑटो सड़क किनारे पलट जाने से उसपर सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गये. हालांकि घायलों को मामूली चोटें आने की बात कही जा रही है.

  • धान की खेती बनी चुनौती, आर्थिक तंगी से जूझ रहे क्षेत्र के किसान

    मौसम की बेरुखी धान रोपनी के शुरुआती दौर से ही कहर बरपा रहा है और इसका सिलसिला आज तक चल ही रहा है. धान को बचाये रखने के लिए किसान नलकूप का सहारा ले-लेकर किसी तरह जिंदा रखे हुए है.

  • प्रभु की कृपा से ही होता है संतों का दर्शन

    लखीसराय : पुरानी बाजार पश्चिमी कार्यानंदनगर स्थित प्रज्ञा विद्या विहार के नये भवन प्रज्ञालयम में मंगलवार को समाज कल्याणार्थ सुंदरकांड का सामूहिक पाठ किया गया. सर्वप्रथम संजय चौबे, हरिशंकर पांडेय एवं अन्य आचार्यों के द्वारा बभनगामा के रामायण मर्मज्ञ श्री संत जी की देख-रेख में श्रीगणेश जी, हनुमान जी, राम दरबार सहित कई देवी-देवताओं का विधिवत पूजन किया गया.

  • आकस्मिक फसल योजना के लाभ से वंचित हैं किसान

    सूर्यगढ़ा : सुखाड़ क्षेत्र घोषित किये जाने के बाद 28 पंचायत वाले सूर्यगढ़ा प्रखंड को आकस्मिक फसल योजना के तहत मात्र 30 क्विंटल कुर्थी, 15 क्विंटल मक्का एवं 05 क्विंटल अरहर का बीज उपलब्ध कराया गया. कुर्थी का बीज उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण किसानों में असंतोष है. भाकपा के अंचल सहायक मंत्री कैलाश प्रसाद सिंह उर्फ इंजीनियर, सहुर गांव के किसान रामकिशोर सिंह, नंदकिशोर सिंह आदि ने बताया कि किसानों को आकस्मिक फसल योजना के तहत् कुर्थी का बीज नहीं उपलब्ध हो पा रहा है.

  • रामानंद मंडल पुन: बने जदयू जिलाध्यक्ष

    लखीसराय : जदयू के सांगठनिक चुनाव के तहत मंगलवार को शहर के पुरानी बाजार स्थित अन्नपूर्णा होटल के प्रांगण में जदयू जिलाध्यक्ष पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया संपन्न हुई. सुबह में 11 बजे से 12 बजे तक नामांकन के लिए निर्धारित समय तक सिर्फ निवर्तमान जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल के द्वारा दो सेटों में नामांकन किया गया, जिसके बाद उक्त नामांकन पत्रों की जांच के बाद सही पाया गया, जिससे रामानंद मंडल को पुन: जदयू जिलाध्यक्ष पर निर्वाचित किये जाने की सिर्फ औपचारिकता मात्र रह गयी.

  • आर्थिक तंगी से परेशान कैंसर पीड़ित युवक ने पेड़ से लटक कर की खुदकुशी, ...जानें क्या लिखा सुसाइड नोट में

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ज्वास रेलवे हॉल्ट के नीचे पेड़ से शुक्रवार को एक तीस वर्षीय युवक का लटका शव मिला. थानाध्यक्ष डीके पांडेय घटना सूचना पाते ही दलबल के साथ पहुंच कर शव को नीचे लाया. युवक की जेब से एक सोसाइट नोट मिला. इसमें लिखा है कि मेरी जीभ में कैंसर था बहुत ही कष्ट में हैं. मैं आत्महत्या कर रहा हूं. हालांकि, सुसाइड नोट में युवक ने अपना नाम और पता नहीं दिया है. शव को पुलिस ने कब्जे ले कर यूडी प्राथमिक दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय भेज दिया है.

  • शराब माफियाओं के बड़े नेटवर्क के संचालित होने की संभावना

    लखीसराय : पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में गुरुवार को एसपी सुशील कुमार ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बुधवार को बड़हिया में एक ट्रक से बरामद शराब के बारे में पूरी जानकारी दी. एसपी ने बताया कि बड़हिया के रास्ते लखीसराय की ओर आ रही एक शराब से भरी ट्रक के बारे में सूचना मिलने के उपरांत बड़हिया पुलिस को ट्रक के बारे में जानकारी दी गयी, जिसके बाद बड़हिया पुलिस ने वाहन चेकिंग प्रारंभ कर दिया.

  • 15 लीटर शराब के साथ एक गिरफ्तार

    मेदनीचौकी : गुरुवार को 15 लीटर देशी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. मेदनीचौकी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर खावा-किरणपुर सड़क पर पीरीबाजार थान के लहसोरवा निवासी रोहित कुमार पिता तनिक यादव को 15 लीटर देशी महुआ शराब व एक हिरो होंडा बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया.

  • हरी झंडी दिखाकर जिलाधिकारी ने प्रभातफेरी का किया शुभारंभQQ

    लखीसराय : आइसीडीएस के तत्वावधान में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय पोषण मिशन कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जिलाधिकारी एसके चौधरी ने समाहरणालय परिसर से आइसीडीएस कर्मियों को हरी झंडी दिखाकर प्रभात फेरी कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं राष्ट्रीय पोषण मिशन जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की.

  • नदी में डूबे दो बच्चों का नहीं मिला शव, एसडीओ कर रहे हैं कैंप

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के टोड़लपुर पंचायत के निस्ता गांव में गोंदरी पुल के समीप गरखे नदी में स्नान के क्रम में डूब जाने से दो बच्चों की मौत हो गयी. देर शाम तक मछुआरा एवं स्थानीय गोताखोर 13 वर्षीय किशोर महादेव कुमार एवं 10 वर्ष की बच्ची सुरुचि के शव की तलाश करते रहे.

  • पप्पू मेहता हत्याकांड में टाइगर गिरफ्तार

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड स्थित राणी सती मंदिर के पास मंगलवार को हुई अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता हत्याकांड में पुलिस ने एक और अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक टाउन थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ला निवासी संतोष कुमार उर्फ टाइगर बताया जा रहा है.

  • सूबे में आतंक का माहौल, लखीसराय नंबर वन : चौधरी

    लखीसराय : सूबे में आतंक का माहौल छाया हुआ है, जिसमें लखीसराय नंबर वन है. पुलिस प्रशासन अपराधियों के सामने नतमस्तक हो चुकी है. उक्त बातें सूबे के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सह राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने चितरंजन रोड में मंगलवार को हुए पप्पू मेहता की हत्या के बाद उसके परिजनों से मिलने पहुंचने के बाद कही. उन्होंने कहा कि अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता की हत्या एक सोची समझी साजिश के तहत की गयी है.

  • सफाई मजदूरों ने नप कार्यालय का किया घेराव

    लखीसराय : नगर परिषद लखीसराय के साफ-सफाई कर्मियों ने अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया तथा धरना-प्रदर्शन किया. विभिन्न बैनर तले मजदूरों ने नप कार्यालय का घेराव करते हुए ठेकेदारी प्रथा समाप्त करने, मजदूरों का शोषण बंद करने सहित अन्य नारेबाजी कर रहे थे.

  • ट्रेलर से टकरायी स्कॉर्पियो एक की मौत व तीन घायल

    लखीसराय/दुमका : दुमका-रामपुरहाट मुख्य मार्ग पर शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के पत्ताबाड़ी के समीप ट्रेलर व स्कॉर्पियो की टक्कर में एक शख्स की मौत हो गयी. वहीं चालक समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मृतक दिनेश झा लखीसराय के ओलीपुर गांव के रहनेवाले थे. जो वर्तमान में बारसलीगंज थाना क्षेत्र के विश्वनाथ नगर में रहते थे. हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने शिकारीपाड़ा थाना को दी.

  • प्रवाल बने दलित सेना के प्रदेश महासचिव

    कजरा : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस, संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान द्वारा लोजपा दलित सेना पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रवाल कुमार को दलित सेना का प्रदेश महासचिव मनोनीत करने के साथ ही मुंगेर जिला का प्रभारी बनाया गया.

  • वर्षों से नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं अविनाश

    लखीसराय : कभी शिक्षा से दूर रहने वाला सदर प्रखंड के खगौर पंचायत अंतर्गत वृंदावन गांव में एक शिक्षक अविनाश कुमार चार वर्षों से अपने समाज के सभी वर्ग के छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं. युवा शिक्षक अविनाश के साथ कुल 12 शिक्षक हैं.

  • हत्यारोपी दो लोगों को आजीवन कारावास

    लखीसराय : व्यवहार न्यायालय के त्वरित न्यायालय प्रथम देवेंद्र प्रसाद केसरी के कोर्ट ने बुधवार को 1995 में हुए हत्या कांड में दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. वहीं दोनों अभियुक्तों को पांच-पांच हजार अर्थदंड की भी सजा सुनायी है. अर्थदंड नहीं देने की स्थिति में तीन महीने की अतिरिक्त सजा का प्रावधान रखा गया है.

  • पप्पू मेहता हत्याकांड का अभियुक्त िगरफ्तार, मृतक के घर मातम

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड में मंगलवार को दिनदहाड़े हुई अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में पप्पू मेहता के सहयोगी अरुण पासवान के बयान पर पांच लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है, जिसमें पुलिस ने बुधवार को एक नामजद को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस उससे मामले को लेकर पूछताछ कर रही है.

  • शिक्षक दिवस पर विद्यालयों में लटका रहेगा ताला

    लखीसराय : पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर प्रत्येक वर्ष विद्यालयों में शिक्षक दिवस के रूप मनाया जाता था. इस वर्ष नियोजित शिक्षकों के समान काम के बदले समान वेतन को लेकर नियमित एवं नियोजित शिक्षकों विद्यालय में ताला लटका कर पटना के संजय गांधी मिनी स्टेडियम में वेदना प्रदर्शन अपने भविष्य के नवनिर्माण के एक जगह इकट्ठा होकर करेंगे.

  • ट्रक में भरे छह सौ कार्टून शराब बरामद

    लखीसराय : बड़हिया थाना पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक में भरे छह सौ कार्टून शराब को जब्त किया गया. इस संबंध में थानाध्यक्ष डीके पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बड़हिया की ओर से एक बड़े ट्रक में भरे शराब की बड़ी खेप आ रही है, जिसे पचमहला से पीछा करते हुए बड़हिया थाना के पास रोकवाकर चालक से कागजातों की जांच की मांग की. वहीं चालक कागजात निकालने के बहाने पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

  • सिविल सर्जन ने सूर्यगढ़ा सीएचसी का लिया जायजा, अनुपस्थित थीं डाक्टर

    सूर्यगढ़ा : बुधवार को सिविल सर्जन अशोक कुमार ने सूर्यगढ़ा सीएचसी का निरीक्षण किया.

  • एक वर्ष पूर्व भी पप्पू मेहता पर हुआ था जानलेवा हमला, बेगूसराय में इलाज के बाद हुआ था ठीक

    लखीसराय : एक वर्ष पूर्व जुलाई 2018 में संतर मुहल्ला निवासी स्व़ राधे मेहता के पुत्र अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता के ऊपर अपराधियों ने जानलेवा हमला किया था. उस समय पप्पू मेहता पर संतर मुहल्ला स्थित रेलवे हाता में जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें घायल पप्पू को पहले डॉ हिमकर के यहां तथा बाद में बेगूसराय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उस वक्त पप्पू मेहता लखीसराय स्टैंड पार्किंग का भी संचालन करता था, जहां से निकलने के बाद ही अपराधियों ने उसे निशाना बनाया था. उस समय से ही अपराधी उसकी जान लेने के लिए लगे हुए थे.

  • अपराधियों का मनोबल बढ़ना प्रशासनिक लापरवाही का देन : विधायक

    लखीसराय : जिले में दिनदहाड़े अति व्यस्ततम जगहों पर हत्या कर अपराधी आराम से चलते बन रहा है, जो प्रशासनिक लापरवाही की देन है. उक्त बातें सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह राजद जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव ने कही. विधायक मंगलवार को दिनदहाड़े टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड स्थित राणी सती मंदिर के पास हुई हत्या को लेकर कही. श्री यादव पप्पू मेहता की हुई हत्या को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया. उन्होंने कहा कि जिले में अपराधी बेलगाम है, अपराधियों के मन से कानून का भय समाप्त हो चुका है.

  • हत्या के आरोप में तीन को सात-सात साल की सजा

    लखीसराय : व्यवहार न्यायालय के त्वरित न्यायालय प्रथम के न्यायाधीश देवेंद्र प्रसाद केसरी की कोर्ट ने मंगलवार को एक हत्या के मामले धारा 304/34 के तहत तीन आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा सुनायी है. इसके साथ ही उन्होंने सभी अभियुक्तों को पांच-पांच हजार रुपये का अर्थदंड भी सुनाया.

  • मवि गंगासराय में एक लाख की चोरी

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना में इन दिनों अज्ञात चोर सरकारी कार्यालय एवं विद्यालयों को निशाना बनाकर चोरी को अंजाम दे रहा है. बीती रात बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगासराय गांव के मध्य विद्यालय में अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया और विद्यालय के कार्यालय का दरवाजा और ताला तोड़कर विद्यालय के पंखा इन्वर्टर कंप्यूटर एमडीएम का मसाला अनाज के अलावा गोदरेज तोड़कर महत्वपूर्ण कागजात को तहस-नहस किया. लगभग एक लाख की क्षति पहुंचायी.

  • गल्ला गोदाम में छापेमारी कर 214.5 क्विंटल चावल जब्त

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के विद्यापीठ चौक के समीप प्रकाश साव व मनोज साव के गोदाम में एसडीओ ने छापेमारी कर गोदाम से तथा गोदाम के बाहर खड़ा एक पिकअप वाहन में लदे 419 पैकेट पीडीएस का चावल जब्त किया. एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह, एडीएसओ संजय कुमार एवं एमओ कमलेश कुमार दिनकर के द्वारा मंगलवार की सुबह अचानक गोदाम पर पहुंच छापेमारी की.

  • सीएचसी में 13 में से मात्र एक चिकित्सक हैं पदस्थापित

    सूर्यगढ़ा : पीएचसी सूर्यगढ़ा इन दिनों अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. पीएचसी को सीएचसी में अपग्रेड किया गया लेकिन यहां संसाधनों का टोटा है. न यहां पर्याप्त संख्या में चिकित्सक हैं और न ही संसाधन. इलाज के नाम पर केवल मरहम पट्टी कर रेफर करने का खेल चल रहा है. चाहे इमरजेंसी हो या ओपीडी चिकित्सक संसाधन का रोना रोते हैं.

  • बच्चा चोर की अफवाह से बचने की अपील की

    मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र मेदनीचौकी में गत दिनों से बच्चा चोर के अफवाहों का बाजार गर्म है.

  • जदयू पंचायत सांगठनिक चुनाव की हुई समीक्षा

    लखीसराय : जदयू के सांगठनिक चुनाव के तहत विगत दिनों विभिन्न प्रखंडों में हुए पंचायत स्तरीय सांगठनिक चुनाव की मंगलवार को आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने समीक्षा की. जिला निर्वाचन पदाधिकारी शिवरंजन प्रसाद सिंह उर्फ लाला बाबू की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी पंचायतों की मतदाता सूची की समीक्षा की गयी, जिसके तहत प्रखंड परिषद सदस्य की सूची तैयार की गयी.

  • रौशन व नीतीश ने स्वर्ण पदक जीतकर किया जिले का नाम रोशन

    लखीसराय : 12वीं राष्ट्रीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता 2019 हरियाणा के रोहतक शहर के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 30 अगस्त से एक सितंबर तक आयोजित तीन दिवसीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में बिहार के 27 खिलाड़ियों ने बिहार ग्रेपलिंग संघ के अध्यक्ष अभय कुमार एवं भारतीय ग्रेपलिंग संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश तथा महासचिव शिव पांचाल और संयुक्त सचिव सुबोध कुमार यादव के नेतृत्व में भाग लिया.

  • लखीसराय में प्रोपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, मौत

    एक साल पहले हुए हमले में बच गया था अमरजीत लखीसराय : अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर स्कॉर्पियो सवार प्रोपर्टी डीलर की हत्या कर दी. दो बदमाश बाइक पर सवार होकर चितरंजन रोड पर इंतजार कर रहे थे.

  • लखीसराय : दिन दहाड़े प्रोपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, मौत

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में एक बार फिर अपराधियों ने अपने बढ़े मनोबल का परिचय देते हुए मंगलवार को दिन दहाड़े गोलियों से छलनी कर स्कॉर्पियो सवार प्रोपर्टी डीलर की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि दो हत्यारे बाइक पर सवार होकर चितरंजन रोड पहुंचे थे, जहां स्कॉर्पियो पर सवार टाउन थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ला निवासी स्व राधे मेहता के पुत्र पप्पू अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता पर सामने व बायीं ओर से गोलियों से गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिससे स्कॉर्पियो पर ड्राइवर सीट के बगल में बैठे पप्पू मेहता का शरीर गोलियों से छलनी हो गया. घटना के बाद बाइक सवार अपराधी हथियार लहराते हुए स्टेशन की ओर से फरार हो गये.

  • बच्चों का गुल्ली-डंडा खेल व बबुआ रे बबुआ ललल डबुआ अखियां लाल पियर हो लाओ रे बबुआ, मइया तोहर कठोर रे बबुआ प्रथा विलोपित

    लखीसराय : ज्यों-ज्यों हमलोग आधुनिकता की ओर बढ़ रहे हैं और 21वीं सदी में प्रवेश कर रहे हैं, वैसे-वैसे हम अपनी सांस्कृतिक प्रथा को भूलाते जा रहे हैं. सिर्फ इतिहास के पन्नों में सिमटता जा रहा है. जिसको हमलोग बच्चों को कहानी सुनाते हैं. दो दशक पहले गणेश चतुर्थी पर्व पर सभी प्रारंभिक विद्यालयों में बच्चों द्वारा अपने अपने विद्यालय में एक सप्ताह पूर्व से ही सिंघासन का निर्माण कराकर उसको खूब सूरत सजवाट कर तैयार करते थे. चक चंदा दिन यानि गणेश चतुर्थी पर बच्चों अपने अपने विद्यालय गुल्ली डंडा लेकर पहुंचते थे.

  • संदेह पर युवक को चोर समझ ग्रामीणों ने पकड़ा

    मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र के ताजपुर पंचायत के भिड़हा गांव में रविवार रात लगभग 12 बजे ग्रामीणों ने संदेह पर एक युवक को चोर समझ कर पकड़ा. शोर मचाने पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गयी. पब्लिक प्रताड़ना का दबाव बढ़ने पर उक्त युवक ने प्रेम प्रसंग की बात स्वीकारी.

  • स्टंट करने में अर्द्धनिर्मित पुल से गिरे दो युवक, हालत गंभीर

    लखीसराय : कवैया थाना क्षेत्र अंतर्गत बायपास में बन रहे अर्द्धनिर्मित पुल पर सोमवार की देर शाम दो युवक स्टंट करने के चक्कर में बाइक समेत पुल से नीचे जा गिरे, जिससे दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की जानकारी होते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गये, जिसके बाद कवैया थाना को घटना की जानकारी दी गयी.

  • ट्रेन से गिरकर युवक की मौत, एक जख्मी

    लखीसराय : दानापुर डिवीजन के जिले के बड़हिया रेलवे स्टेशन एवं गंगासराय रेलवे हॉल्ट के बीच रविवार की देर शाम ट्रेन से गिरकर खगड़िया के एक 25 वर्षीय युवक कैंजरी बेलदौर निवासी कृपानंद प्रसाद के पुत्र राहुल कुमार की मौत हो गयी, वहीं सीवान के सामनबीघा थाना दरौंधा के नरेंद्र ठाकुर के 35 वर्षीय नरेंद्र ठाकुर हावड़ा से लौटने के क्रम में गिरकर जख्मी हो गया, जिसका प्राथमिक उपचार बड़हिया रेफरल अस्पताल में चिकित्सक द्वारा किया जा रहा है.

  • ऑटो चालक ने मिनी ट्रक चालक के साथ की मारपीट

    लखीसराय : शहर के मुख्य सड़क शहीद द्वार के समीप सोमवार की देर शाम ऑटो चालक व मिनी ट्रक चालक के बीच हुई मारपीट की घटना में आक्रोशित मिनी ट्रक चालक ने वाहन को आड़ा-तिरछा कर शहीद द्वार के समीप खड़ी कर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया जिससे दोनों ओर सैकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लगी.

  • अतिक्रमणमुक्त होंगे नहर पइन, पोखर व कुआं : डीएम

    लखीसराय : समाहरणालय के मंत्रणा कक्ष में जिला अंतर्गत जल-जीवन- हरियाली संबंधी कार्यों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जिले के वैसे सभी कुआं, आहार, नहर, पइन, पोखर जो अतिक्रमित हैं, उन्हें शीघ्र ही अतिक्रमणमुक्त किया जायेगा.

  • काला दिवस के रूप में मनाया गया बड़हिया गोलीकांड

    लखीसराय : जिले के बड़हिया गोली कांड के 43वीं वर्षगांठ पर सोमवार को बड़हिया थाना के पास भाजपा के वरिष्ठ नेता रामानुग्रह सिंह की अध्यक्षता में थाना के पास शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित कर दो मिनट मौन रहकर फूल माला देकर काला झंडा फहराकर मनाया.

  • रानी सती मंदिर में कलश यात्रा के साथ भादवा वदी अमावस्या महोत्सव शुरू

    ठाकुरगंज : ठाकुरगंज के श्री राणी सती मंदिर परिसर में गुरुवार से दो दिवसीय भादवा बदी अमावस्या महोत्सव शुरू हुआ. राणी सती सेवा समिति की ठाकुरगंज इकाई ने महोत्सव का आयोजन किया. इस अवसर पर मंदिर परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था.

  • स्थापना डीपीओ के साथ स्कूल प्रभारी ने की गाली-गलौज

    लखीसराय : पहले शिक्षक व प्रभारी शिक्षक शालीन मृदुभाषी व शांत स्वभाव के होते थे. अब उग्र रूप में होते हैं, जो शिक्षा पदाधिकारियों से ही गाली-गलौज व मारपीट करते हैं. वह भी ऑफिस आकर. ऐसी ही वारदात गुरुवार को शिक्षा विभाग के स्थापना कार्यालय में देखने को मिला. जब मध्य विद्यालय, रामनगर पिपरिया के प्रभारी संजीव कुमार कार्यालय में आकर स्थापना डीपीओ रमेश पासवान को जमकर गाली-गलौज व मारपीट की. सिर्फ डीपीओ का कसूर इतना था कि उनके विद्यालय का निरीक्षण किया था.

  • करंट लगने से किसान की गयी जान, एक व्यक्ति जख्मी

    लखीसराय :जिले के हलसी थाना क्षेत्र प्रतापपुर गांवव में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ जाने एक किसान की मौत हो गयी, वहीं एक किसान घायल हो गये. हलसी थाना की पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम कराकर किसान के अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार प्रतापपुर निवासी प्रसादी महतो के पुत्र व किसान गणेश महतो गुरुवार को अपने खेत का पटवन कर रहा था.

  • बच्चों के कुपोषण की दर में कमी लाने का करें प्रयास

    लखीसराय : जिलाधिकारी शाभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय स्थित एनआइसी भवन के सभागार में समाज कल्याण विभाग के तहत संचालित राष्ट्रीय पोषण मिशन अभियान की सफलतापूर्वक संचालन को लेकर जिलास्तरीय विभिन्न विभागों के साथ समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी.

  • घर-घर जाकर संक्षिप्त पुनरीक्षण करें बीएलओ

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड कार्यालय परिसर के आंबेडकर सभा भवन में गुरुवार को बीडीओ अभिषेक कुमार प्रभाकर की अध्यक्षता में बीएलओ एवं पर्यवेक्षक का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ. जिसमें भारत निर्वाचन आयोग ने द्वारा पहली जनवरी 2020 को अहर्ता तिथि मानते हुए निर्वाचन सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण के घोषित कार्यक्रम को लेकर सभी बीएलओ को पहली सितंबर से 30 सितंबर तक घर-घर जाकर एवं एप्स के माध्यम से संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य करने का निर्देश दिया गया.

  • बुखार से पीडि़त छात्रा की मौत

    चांदन : प्रखंड के कुसुमजोरी पंचायत अंतर्गत फतेहपुर गांव में मंगलवार की रात्रि बुखार से पीड़ित एक सात वर्षीय छात्रा की मौत हो गयी. मृत छात्रा का नाम जूही कुमारी (7वर्ष) पिता अरविंद यादव ग्राम फतेहपुर बताया गया है. वह प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर के वर्ग प्रथम की छात्रा थी. पीड़ित परिजनों के अनुसार जूही को चमकी व शरीर में ऐंठन के साथ तेज बुखार की शिकायत थी. उसे गंभीर स्थिति में इलाज के लिये देवघर स्थित शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक के पास ले जाया गया था.

  • प्रतापपुर के मजदूर की मेरठ में हुई सड़क दुर्घटना में मौत

    लखीसराय : जिले के बड़हिया प्रखंड के प्रतापपुर गांव के स्व धनुकी दास के 35 वर्षीय पुत्र दिनेश दास उत्तरप्रदेश के मेरठ में बुधवार को सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गया था, जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी. घटना की जानकारी गांव में मिलते ही उनके परिजनों में कोहराम मच गया. दिनेश दास को दो पुत्री व एक पुत्र तथा बूढ़ी माता है.

  • तीनमुहानी में किसान के घर तीन लाख की चोरी, ले गये नकद व गहने

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय थाना क्षेत्र के जकड़पुरा पंचायत के तीनमुहानी में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने भोला सिंह उर्फ भुल्लू सिंह के घर से बक्सा में रखा एक लाख रुपये कैश व सात भर स्वर्णाभूषण चोरी कर ली.

  • सड़क दुर्घटना में दो कांवरिये समेत तीन घायल

    लखीसराय : जिले के रामगढ़ चौक एवं तेतरहाट थाना अंतर्गत अलग-अलग सड़क हादसे में दो कावंरियों समेत तीन लोग घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए पुलिस की सहायता से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मिली जानकारी के अनुसार तेतरहाट के समीप देवघर से पूजा कर लौट रहे सीतामढ़ी जिले के नंदपुर बनौल निवासी स्व बिंदे साह के पुत्र पवन साह एवं सुबोध तिवारी के पुत्र राहुल तिवारी बाइक दुर्घटना में घायल हो गया. घायल के सहयोगी ने बताया कि दोनों बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे, रास्ते में बाइक का चेंबर से मोबिल गिर गया, जिसके कारण बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें राहुल का पैर टूट गया है.

  • तीन सड़कों का किया उद्घाटन

    पसराहा : बुधवार को जिप अध्यक्ष श्वेता भारती ने जिप क्षेत्र संख्या 16 में तीन पीसीसी सड़क का उद्घाटन किया. इस मौके पर जिप उपाध्यक्ष ग्यासउद्दीन,सुशांत यादव आदि मौजूद थे. मौके पर देवरी पंचायत में सात लाख की लागत से बने दो पीसीसी सडकें एवं पीपड़ालतीफ पंचायत में 7.35 लाख लागत से बनी सड़क शामिल हैं.

  • पूसी रेल अधिकारियों के साथ मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त की बैठक

    ठाकुरगंज : ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को लेकर भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधीन मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीसीआरएस), पूसी यर्किल शैलेश कुमार पाठक ने बुधवार को मालीगांव में पूसी रेल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की.

  • भूख हड़ताल पर बैठे लोगों की बिगड़ने लगी सेहत, विधायक से शपथ पत्र देने की मांग

    दिघलबैंक : दिघलबैंक बहादुरगंज मुख्य सड़क स्टेट हाईवे 99 का निर्माण कराने को लेकर पिछले 3 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे नागरिक एकता मंच के सदस्यों की सेहत बिगड़ने लगी है. भूख हड़ताल के तीसरे दिन छह अनशनकारियों की तबीयत ज्यादा खराब हो गयी, जहां मेडिकल टीम द्वारा उनकी स्वास्थ्य जांच करते हुए उन को स्लाइन चढ़ाया गया.

  • स्टेशनों व ट्रेनों में बिल न मिलने पर खाना व खाद्य पदार्थ की राशि का न करें भुगतान

    ठाकुरगंज : ट्रेनों व जंक्शन पर यात्रियों को खाना व खाद्य पदार्थ का ''बिल नहीं'' मिलता है तो उसका ''भुगतान नहीं'' करना है. यह सेवा मुफ्त होगी. पूर्वोतर सीमांत रेलवे में भी इस योजना की शुरुआत हो गयी है. रंगिया मंडल से इस योजना की शुरुआत के बाद यह योजना सभी मंडलों में लागू की जायेगी. यह जानकारी देते हुए पूर्वोतर सीमांत रेलवे के मुख्य जन संपर्क पदाधिकारी शुभानन चंदा ने बताया कि ट्रेनों व जंक्शन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए स्टीकर लगाये गये है.

  • ड्यूटी पर डटे रहे डॉक्टर, मरीजों को मिली राहत

    लखीसराय : सदर अस्पताल में बुधवार को लगभग सभी विभाग में चिकित्सक उपस्थित होकर मरीजों की जांच करते हुए देखे गये. वहीं एक्स-रे एवं जांच घर में भी कर्मी अपने-अपने ड्यूटी पर तैनात दिखायी दे रहे थे. मरीजों को दवा, जांच, एक्स-रे एवं स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया. इससे मरीज एवं उसके परिजन को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ा. मरीज एवं परिजन को चिकित्सक की उपस्थिति एवं जांच समय पर होने से वे भी ससमय अपने घर लौट गये.

  • ऑटो नहीं चलने पर लोगों की बढ़ी परेशानी

    लखीसराय : बस स्टैंड एजेंट की मनमानी एवं ऑटो चालकों के आपसी विवाद को लेकर बुधवार को लखीसराय एवं किऊल स्टेशन से सूर्यगढ़ा, मानो, रामपुर के लिए एक भी ऑटो का परिचालन नहीं हो सका. ऑटो के परिचालन नहीं होने की वजह से सुबह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. लोग मानो रामपुर एवं सूर्यगढ़ा तक जैसे-तैसे अपनी यात्रा को पूरी की. खासकर किऊल से सूर्यगढ़ा जाने वाले यात्रियों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा. सुबह से निकली कड़ी धूप एवं उमस भरी गर्मी में लोग ट्रेन से उतरकर गढ़ी चौक तक पहुंचे.

  • शराब पीकर हंगामा कर रहे लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गिरफ्तार

    लखीसराय : जिले के हलसी थाना की पुलिस ने बुधवार की संध्या में शराब की नशे में हंगामा कर रहे लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस संबंध में हलसी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि हलसी निवासी स्व़ सरयुग पासवान के पुत्र सह लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान मंगलवार की संध्या तरहारी मोड़ के समीप मस्जिद गली में शराब पीकर हंगामा कर रहा था.

  • बिहार : शराब पीकर हंगामा कर रहे लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गिरफ्तार

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में हलसी थाना की पुलिस ने बुधवार की संध्या में शराब की नशे में हंगामा कर रहे लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस संबंध में हलसी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि हलसी निवासी स्व. सरयुग पासवान के पुत्र सह लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान मंगलवार की संध्या तरहारी मोड़ के समीप मस्जिद गली में शराब पीकर हंगामा कर रहा था.

  • कैलाश कोड़ा को छुड़ाने को लेकर आक्रोशित आदिवासियों ने जमकर किया विरोध-प्रदर्शन

    लखीसराय : आदिवासियों के साथ हो रहे अत्याचार व जुल्म को लेकर सोमवार को सैकड़ों की संख्या में आदिवासियों ने अपने पारंपरिक हथियार तीर व बीजर के साथ समाहरणालय पहुंच प्रदर्शन किया. वहीं राष्ट्रीय आदिवासी संघर्ष मोर्चा बिहार के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र कोड़ा के द्वारा जिलाधिकारी व डीआइजी को इससे संबंधित आवेदन भी सौंपा गया.

  • करेंट से वेल्डिंग दुकानदार की मौत, पुत्री हुई घायल

    लखीसराय : शहर के कवैया थाना क्षेत्र में बाजार समिति के पास एक वेल्डिंग दुकान में करंट लगने से जहां दुकानदार की मौत हो गयी वहीं दुकान में पैसा लेने पहुंची दुकानदार की पुत्री भी करंट का झटका लगने से घायल हो गयी.

  • विधवा ने थाना प्रभारी व डीआइजी से लगायी सुरक्षा की गुहार

    लखीसराय : खुटहा गांव में टपो महाल के भूमि विवाद में गाली-गलौज व जान से मार देने को लेकर जिले के बड़हिया प्रखंड के खुटहा गांव के विधवा सुशीला देवी ने सोमवार को आवेदन देकर जानमाल एवं जमीन सुरक्षा की गुहार लगायी. हालांकि थानाध्यक्ष नहीं रहने को लेकर पुलिस ने आवेदन नहीं लिया. जैसा विधवा ने आवेदन में आरोप लगायी है.

  • थाने में विधि व्यवस्था के लिए होंगे दो एसएचओ

    लखीसराय : राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) अमित कुमार ने सोमवार को समाहरणालय स्थित एनआइसी भवन के सभागार में मुंगेर प्रमंडल के आइजी मनु महाराज सहित मुंगेर, जमुई, लखीसराय व शेखपुरा के एसपी व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के उपरांत एडीजी श्री कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य सरकार के द्वारा 15 अगस्त से सूबे के सभी थानों में विधि व्यवस्था व अनुसंधान के लिए दो अलग-अलग एसएचओ को नियुक्त करने को लेकर था.

  • पुिलस ने तेरह दिन बाद किया दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार

    मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र के रसुलपुर गांव में हुई एक सात वर्षीय नाबालिग बच्ची के दुष्कर्म की घटना के आरोपित को मेदनीचौकी पुलिस काफी जद्दोजहद के बाद रविवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर मिल्की-अभयपुर सड़क से गिरफ्तार किया और पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. मेदनीचौकी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि दुष्कर्म के मामले में 20 अगस्त को आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी, उस दिन से लगातार छापेमारी की जा रही थी.

  • सभी पोखर होंगे अतिक्रमणमुक्त: मंत्री

    लखीसराय : सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार सोमवार को मुंगेर से लौटने के क्रम में संध्या जिला अतिथिगृह में जदयू के कार्यकर्ताओं से मिले तथा प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता के दौरान मंत्री श्री कुमार ने कहा कि दो वर्षों के अंदर सूबे के सभी पोखर, पइन, आहर को अतिक्रमण मुक्त कर जलस्रोतों को पुर्नजीवित करने का लक्ष्य रखा गया है. मंत्री ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से सिर्फ लखीसराय ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया चिंतित है.

  • 168 स्टेशनों पर उपलब्ध करायी वाई-फाई सुविधा

    ठाकुरगंज : प्रधानमंत्री की डिजटल इंडिया की पहल को पूरा करने के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने पूरे देश के 4791 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है. वहीं इस योजना के तहत पूर्वोतर सीमांत रेलवे ने अब तक 168 स्टेशनों पर वाई-फाई उपलब्ध करवा दिया है. इस बाबत पूर्वोतर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक संजीव रॉय ने बताया कि पूर्वोतर सीमांत रेलवे में 363 स्टेशन पर उपलब्ध करवानी थी.

  • जिले में अलग-अलग जगहों पर डूबने से महिला सहित दो की मौत, पसरा मामत

    लखीसराय : अलग-अलग थाना क्षेत्र में नदी में डूबने से एक महिला व एक बच्चे की मौत हो गयी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पिपरिया थाना क्षेत्र के मालपुर में गंगा नदी में डूबने से 45 वर्षीय महिल की मौत हो गयी है, जिसके शव को बरामद कर लिया गया है.

  • कजरा में अज्ञात युवक का शव मिलने से क्षेत्र में दहशत

    कजरा : नक्सल प्रभावित कजरा थाना क्षेत्र के बासुदेवपुर गांव व कस्तूरबा बालिका विद्यालय से महज 50 मीटर की दूरी पर पुल के समीप शुक्रवार की अहले एक युवक के शव को देख ग्रामीणों पुलिस को इसकी सूचना दी.

  • करेंट लगने से तीन घायल, एक पटना रेफर

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के रेहुआ गांव के एक घर में शुक्रवार को पानी का मोटर चलाने गये एक ही परिवार के तीन लोग करंट लगने से घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक व्यक्ति की हालत की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रेहुआ गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह के पुत्र गोपाल सिंह शुक्रवार की संध्या पानी के लिए मोटर चलाने गये हुए थे.

  • जलस्तर बढ़ने की रफ्तार पड़ी धीमी पर बाढ़ का खतरा अब भी बरकरार

    गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि की रफ्तार कम होने के बावजूद प्रखंड के समीपवर्ती शाम्हो दियारा में बाढ़ का खतरा अभी भी बना हुआ है. गंगा के रौद्र रूप से दियारा के किसान एवं आमलोग सहमे हुए हैं. हालांकि पिछले 24 घंटा में जलस्तर में एक फीट का इजाफा होने का अनुमान लगाया गया है. नदी के जलस्तर में वृद्धि की रफ्तार कम होने से दियारा के लोगों को आंशिक राहत है क्योकि एक दिन पूर्व ही 24 घंटा के अंदर नदी के जलस्तर में तीन फीट का इजाफा हुआ था. लोगों ने बताया गुरूवार की रात जलस्तर में मामुली वृद्धि हुआ लेकिन शुक्रवार की सुबह से जलस्तर फिर तेजी से बढ़ने लगा. शुक्रवार को प्रभात खबर की टीम ने सूर्यगढ़ा-शाम्हो पथ में बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली तो अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाली सड़क एक फीट से भी ज्यादा उपर तक बाढ़ का पानी बह रहा है. अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाले लोग और वाहन बाढ़ के पानी में से होकर आवागमन को मजबूर थे. लोगों का कहना था कि अगर जलस्तर में एक सें डेढ़ फीट की और वृद्धि हुई तो इस पथ पर वाहनों का आवागमन ठप्प हो जायेगा. स्थानीय लोगों का कहना था कि जलस्तर में अब अगर वृद्धि हुई तो प्रशासन को इस पथ में आवागमन रोक देनी चाहिये क्योंकि पथ की चौड़ाई मात्र 10 फीट है ऐसी स्थिति में वाहन के गड्ढे में लुढ़क जाने की आशंका बनी रहेगी. इधर, शुक्रवार को टोटहा, कुरहा, सरलाही, ओजनटोला, सोनबरसा आदि गांव तक बाढ़ का पानी पहुंच गया था. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के चारों ओर पानी ही पानी है. आबादी वाला इलाका भी अब बाढ की चपेट में आ रहा है. गांव के डोभा आदि निचले भाग में बाढ़ का पानी तेजी से भर रहा है लेकिन अकबरपुर चालिस, बिजुलिया, लघौना आदि उपरी गांव में अभी बाढ़ का पानी नहीं है. यहां की 50 फीसदी फसल भी अभी सुरक्षित है. टोटहा, कुरहा, सरलाही, ओजनटोला, सोनबरसा आदि गांव के किसानों ने बताया कि फसल बाढ़ में डूब जाने से अब पशु चारा का संकट गहराने लगा है. खेतों में लगी फसल पुरी तरह बाढ के पानी में डूब चुका है. एक दिन पूर्व गुरूवार तक किसी तरह खेत से पशुओं का चारा काटकर ला पाया लेकिन अब खेत में कमर तक पानी आने लगा है. ट्रैक्टर आदि वाहन का चलना संभव नहीं है. अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाली सड़क के उपर एक फीट से अधिक बह रहा बाढ़ का पानी लोगों के मुताबिक गंगा का पानी बढ़ना नहीं रूका तो एक-दो दिन में सड़क मार्ग से आवागमन हो जायेगा ठप शाम्हो दियारा क्षेत्र के डेढ़ दर्जन गांव अब भी बाढ़ की चपेट में शाम्हो दियारा में आबादी वाले इलाके में अब फैल रहा बाढ़ का पानी, निचला इलाका पुरी तरह जलमग्न रात में पानी बढ़ने की रफ्तार था धीमा लेकिन शुक्रवार की सुबह से फिर तेजी से चढ़ने लगा नदी का पानी बोले किसान टाल के किसानों महेश्वरी सिंह, अरुण कुमार, अमरनाथ सिंह, दशरथ सिंह, संजीव कुमार, रामनारायण सिंह, दीपक कुमार आदि ने बताया कि हरूहर एवं गंगा नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी से हमलोग काफी खुश थे कि अब टाल डूब जायेगा जिससे घास-फूस व चूहे के बिल का सफाया हो जायेगा और मिट्टी मुलायम हो जायेगा जिससे रबी फसलों की बुआई में कठिनाइयों का सामना ना करना पड़ेगा. लेकिन पानी के एकाएक घटने से दिक्कत हो जायेगी. किसानों ने कहा कि अगर टाल नहीं डूबा तो किसानों को दोहरी मार झेलना पड़ेगा, एक मार तो घास कटाना और जोताना जबकि दूसरी को बुआई को लेकर जोतना और खेतों में पटवन करना पड़ेगा. रसुलपुर किऊल नदी के जल स्तर में वृद्धि जारी मेदनीचौकी : शुक्रवार को भी रसुलपुर कियुल नदी के जल स्तर में वृद्धि जारी है. वार्ड सदस्य मंटू मंडल, ग्रामीण मुन्ना यादव, आनंदी यादव, अनुज कुमार, परमेश्वर शर्मा, अजीत कुमार,कुंदन कुमार आदि लोगों ने बताया कि तीन दिन से लगातार नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. शुक्रवार को भी लगभग एक फीट जल स्तर में वृद्धि देखी गयी है. अब तटबंध से लगभग पांच फीट पानी बह रहा है. पानी का बहाव जारी है. लोगों ने बताया कि गोंदरी व डकरा नाला से पानी के टाल क्षेत्र में घुसने से नदी में पानी के रफ्तार नरम पड़ा है. लोगों ने कहा कि गांव से सटा बाढ़ का पानी बह रहा है. रात में जग कर रहना पड़ रहा है. बाढ़ की आशंका से दिल सहमा हुआ रहता है. मवेशियों के लिए चारे की मुश्किल बन गयी है।लोग बाढ की आशंका से अपने घरों का सामान सुरक्षित रखने की तैयारी में हैं. लोगों ने कहा शाम्हो दियारा के कुरहा निवासी सुधीर पासवान ने बताया कि नदी का जलस्तर अब भी बढ रहा है जिससे परेशानी लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि जलस्तर में वृद्धि होने की रफ्तार थोड़ा कम हुआ है लेकिन अगर 24 घंटा के अंदर पानी बढ़ना नहीं रूका तो अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाली सड़क पर आवागमन बंद हो जायेगा. इसी गांव के कारेलाल पासवान ने बताया कि गांव में अब बाढ़ का पानी प्रवेश कर रहा है. गड्ढा आदि बाढ़ के पानी से भर चुका है. गांव चारों ओर से बाढ़ से घिर चुका है पशुपालक के समक्ष पशुचारा का संकट गहराने लगा है. कुरहा गांव के अशोक पासवान ने बताया कि 24 घंटा में जलस्तर एक फीट से अधिक बढ़ा है. अब तो आवागमन में भी परेशानी हो रही है. अभी तक लोगों के घर में पानी नहीं आया है लेकिन घर के आसपास बाढ़ का पानी है. टोटहा गांव के किसान विजय कुमार सिंह ने बताया कि टोटहा, कुरहा, सरलाही, ओजनटोला, सोनबरसा, घनहा आदि गांव के समीप के खेतों में 4-5 फीट तक पानी है.

  • खुटहा जाने वाले पथ पर गंगा नदी का पानी आ जाने से आवागमन ठप

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत के पूरब गंगा नदी का जलस्तर बढ़ जाने से बड़हिया से खुटहा जाने वाले पथ पानी से डूब गया, जिस कारण वाहनों एवं आमलोगों का आवागमन ठप्प हो गया. हालांकि शुक्रवार को गंगा नदी एवं टाल के हरूहर नदी का जलस्तर स्थिर रहा. गुरुवार की रात तक गंगा एवं हरूहर नदियों के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी होती रही, जिसके कारण बड़हिया से कॉलेज घाट होते खुटहा जाने वाली कच्ची पथ डूब गया.

  • चानन : दोहरे हत्याकांड में नामजद प्राथमिकी दर्ज

    चानन : थाना क्षेत्र के मननपुर महादलित टोले के पास सोमवार की सुबह दोहरे हत्याकांड में मृत मदन यादव के भाई रामभरोसी यादव उर्फ कारू यादव के बयान पर चानन थाने में एक नामजद अभियुक्त सहित अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • लखीसराय : मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने दो लोगों को एके 47 से भूना, मौत

    चानन (लखीसराय) : मुखबिरी का आरोप लगा नक्सलियों ने सोमवार की सुबह चानन थाना क्षेत्र के धनबह-गोपालपुर मुख्य मार्ग पर मननपुर महादलित टोले के पास दो लोगों को एके 47 से भून दिया, जिससे दोनों की मौत हो गयी. दो बाइकों पर सवार चार नक्सली मननपुर मुसहरी स्थित एक ढाबे के पास पहुंचे, जहां आगे चल रही बाइक पर सवार दो नक्सलियों ने बोरे में लाये गये हथियार से पहले स्कॉर्पियो चालक सह भलुई निवासी जागेश्वर साह के 28 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार को गोली मार दी.

  • लखीसराय : दर्जनभर से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने दो लोगों को गोली मार कर मौत के घाट उतारा

    चानन / लखीसराय : जिले के चानन थाना क्षेत्र के मननपुर गांव में सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे के आसपास दर्जनभर से अधिक की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोल कर दो लोगों को गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी. मृतकों में मननपुर निवासी मदन यादव एवं भलूई निवासी छोटू कुमार शामिल हैं.

  • लखीसराय : पटरी पर गिरा पेड़, युवक की सतर्कता से टला हादसा

    कजरा (लखीसराय) : कजरा में शनिवार की देर प्रेमजीत कुमार नामक युवक की सतर्कता से एक बड़ी रेल दुर्घटना टल गयी. प्रेमजीत ने शनिवार की देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे कजरा-अभयपुर रेलखंड के बीच पोल संख्या-386/8 अप डाउन रेल पटरी पर एक बड़ा शीशम का पेड़ गिरा हुआ देखा, इसकी जानकारी देने के लिए दौड़ते हुए लगभग आधा किमी दूर कजरा रेलवे स्टेशन पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात वरीय स्टेशन मास्टर प्रताप मंडल को दिया. अप रेल पटरी पर शीशम का बड़ा पेड़ गिरा रहने की सूचना मिलते ही वरीय स्टेशन मास्टर प्रताप मंडल स्वयं, रेलकर्मी पोर्टर सुरेश साह के साथ स्थल पर पहुंचकर स्थिति को देखा और तुरंत इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी.

  • गर्मी से एक श्रद्धालु की मौत, छह बेहोश

    लखीसराय : सावन की अंतिम सोमवारी को लेकर बिहार के प्रसिद्ध श्री इंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सोमवार की अहले सुबह से ही शिवभक्त कतारबद्ध हो जलार्पण करना शुरू कर दिया, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, जलाभिषेक करने को लेकर शिवभक्त उतावले होते गये.

  • लखीसराय : अशोक धाम मंदिर में भगदड़ से वृद्ध श्रद्धालु की मौत, कई श्रद्धालु हुए घायल

    लखीसराय : सावन की अंतिम सोमवारी को लेकर बिहार के प्रसिद्ध इंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सोमवार के अहले सुबह से ही कतारबद्ध होकर शिवभक्त जलार्पण करना प्रारंभ कर दिये. लेकिन, जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, जलाभिषेक करने को लेकर शिवभक्त उतावले होते गये. इसी उत्साह में भीड़ अनियंत्रित हो उठी जिस वजह से सुरक्षा के लिए लगायी गयी बैरिकेटिंग टूट गयी. इससे कुछ देर के लिए भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि, पुलिस व प्रशासन के लोगों ने जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया.

  • लखीसराय : कजरा के पहाड़ियों में सर्च के दौरान आइडी बम बरामद

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में कजरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पहाड़ हथिया में नक्सलियों के द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान पहुंचने वाले जवानों को उड़ाने की साजिश को शुक्रवार को सीआरपीएफ जवानों ने नाकाम कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कजरा के पहाड़ी इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिसको लेकर नक्सली भी अपनी रणनीति बनाते दिख रहे हैं. हालांकि, नक्सली इस समय सुरक्षा बलों की सक्रियता की वजह से बैकफूट पर बताये जा रहे हैं, लेकिन इस क्षेत्र में अपनी धाक एक बार फिर से जमाने की कोशिश में लगे हुए हैं. जिसके तहत नक्सलियों के द्वारा सर्च अभियान में शामिल जवानों की साजिश रची गयी थी. इसी के तहत नक्सलियों के द्वारा हथियार पहाड़ पर एक आईडी बम लगाकर रखा गया था.

  • उत्कृष्ट काम करने वाले पदाधिकारी होंगे सम्मानित

    लखीसराय : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंजन कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के सभी थानाध्यक्षों व पुलिस निरीक्षकों के साथ बुधवार को क्राइम मीटिंग की. बैठक में एसडीपीओ ने थानाध्यक्षों से थाना में लंबित मामलों का त्वरित निष्पादन करने के साथ ही वारंटियों की गिरफ्तारी व कुर्की के तामिले पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी.

  • भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में 2005 के विस चुनाव में बड़हिया आयीं थी सुषमा स्वराज

    लखीसराय : र्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में वर्ष 2005 बिहार विधानसभा चुनाव में वर्तमान श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के पक्ष में प्रचार-प्रसार के लिए उच्च विद्यालय बड़हिया आयीं थी, जिसमें प्रखर भाषण से आम-मतदाताओं का दिल जीत ली थी.

  • सुषमा स्वराज के निधन पर अलग-अलग स्थानों पर शोकसभा का आयोजन

    लखीसराय : देश की प्रखर भाजपा नेत्री सह पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर जिले के बड़हिया नगर पंचायत के दो स्थानों पर सार्वजनिक शोक सभा बुधवार को मोहन मार्केट एवं जिप के निरीक्षण भवन में आयोजित किया गया. मोहन मार्केट शोकसभा की अध्यक्षता पूर्व प्रखंड भाजपा अध्यक्ष दिनेशचंद्र सिंह ने की.

  • पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक

    सूर्यगढ़ा : देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की रात आकस्मिक निधन की सूचना मिलते ही देश भर में शोक की लहर फैल गया. उनके निधन पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व क्षेत्रीय विधायक प्रेमरंजन पटेल ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है पूर्व विधायक श्री पटेल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि भाजपा की वरिष्ठ नेत्री, प्रखर वक्ता, दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री तथा भारत सरकार की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से राष्ट्र एवं भाजपा को अपूरणीय क्षति हुई है.

  • अपूर्ण इंदिरा आवास की अविलंब मुहैया करायें जियो टैगिंग ऑनलाइन प्रतिवेदन

    लखीसराय : डीआरडीए लेखा पदाधिकारी शिव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय के मंत्रणा सभागार में जिले के सभी ग्राम पंचायतों के ग्रामीण आवास सहायकों के साथ जिले में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अर्थात इंदिरा आवास की क्रियान्वयन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया.

  • जिला स्तरीय दिव्यांगजन अधिकार समिति गठित

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में जिले में दिव्यांगजनों के अधिकारों की हितार्थ जिला स्तरीय दिव्यांगजन कमेटी का गठन किया गया है. जिलाधिकारी के अनुसार दिव्यांगजन सशक्तिकरण निदेशालय के निर्देश पर दिव्यांगजनों के हितार्थ दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2018 के अंतर्गत बिहार दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम का अनुपालन के लिए इस जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे नगर पंचायत कर्मी

    लखीसराय : जिले के नगर पंचायत कार्यालय में सोमवार से नगर पंचायत के सेवानिवृत्त कर्मियों ने पेंशन भुगतान के लिए अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे तो मंगलवार से नगर पंचायत के कर्मियों एवं सफाई मजदूरों छह माह से वेतन भुगतान नहीं होने से अपना-अपना कार्य छोड़कर वे भी सेवानिवृत्त कर्मियों के साथ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गये.

  • 9 अगस्त को समाहरणालय पर मांग दिवस का होगा आयोजन

    लखीसराय : नया बाजार के पंजाबी मुहल्ला स्थित माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रशाल में मंगलवार को संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजनंदन सिंह की अध्यक्षता में जिला कार्य समिति की एक आवश्यक बैठक की गयी. बैठक में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ जमाल रोड पटना के निर्देश पर अगामी 9 अगस्त 2019 को क्रांति दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय में मांग दिवस आयोजित किया गया.

  • अधिकांश लोगों ने धारा 370 हटाने को लेकर केंद्र सरकार को दी बधाई

    लखीसराय : विगत कई दिनों से केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय सुरक्षा बलों की टुकड़ी भेजे जाने के साथ ही अमरनाथ यात्रियों को वापस बुलाने के बाद से ही केंद्र सरकार के द्वारा कुछ बड़ा निर्णय लिये जाने की संभावना जतायी जा रही थी. इसके साथ ही रविवार की रात जम्मू-कश्मीर के दो-दो मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं को नजरबंद करने की खबर के बाद सोमवार की सुबह से ही इस संबंध में कयास लगाये जा रहे थे.

  • मंत्री ने धारा 370 और तीन तलाक बिल का किया विरोध

    लखीसराय : सूबे के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने सोमवार को बांका से पटना जाने के क्रम में जिला मुख्यालय स्थित स्थानीय राजकीय परिसदन में जिले में समाज कल्याण विभाग अंतर्गत संचालित सभी प्रकोष्ठों की विभागीय समीक्षा बैठक की एवं इसकी प्रगति कार्यों पर संतोष प्रकट किया.

  • अंग एक्सप्रेस के ब्रेक में लगी आग, हादसा टला

    लखीसराय : किऊल-झाझा रेलमार्ग के बंशीपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन के खुलने के बाद असामाजिक तत्वों के द्वारा लगातार वैक्यूम काटे जाने की वजह से 1223 अप यशवंतपुर-भागलपुर अंग एक्सप्रेस के गार्ड बोगी से सटे अनारक्षित बोगी के ब्रेक से धुआं निकलने लगा था. जिसकी वजह से बंशीपुर-किऊल स्टेशन के बीच धुआं आग में तब्दील हो गया. जिससे उक्त बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया.

  • मालगाड़ी का इंजन फेल परिचालन बाधित

    लखीसराय : सोमवार की शाम लखीसराय स्टेशन के समीप डाउन लाइन में एक मालगाड़ी का इंजन फेल होने के कारण एक घंटे से अधिक समय तक रेल परिचालन बाधित रहा, जिससे कई महत्वपूर्ण ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा

  • सड़क हादसे में युवक की मौत

    चानन : जमुई-लखीसराय सीमारेखा के पास मंझवे चौक के समीप सड़क किनारे खड़ी बाइक में एक स्कारपियो ने पीछे से जोरदार ठोकर मार जिससे बाइक चालक बुरी तरह से जख्मी हो गयी.

  • मनरेगा के सफल क्रियान्वयन को लेकर वीडियो कांन्फ्रेसिंग

    लखीसराय : ग्रामीण विकास विभाग के राज्य आयुक्त सीपी खंडूजा ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सोमवार को उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल से जिले में मनरेगा की सफल क्रियान्वयन की गहन समीक्षा की.

  • बाइक की आमने-सामने भिड़ंत में एक की मौत, दो जख्मी

    सूर्यगढ़ा : लखीसराय-सूर्यगढ़ा एनएच 80 पर जकड़पुरा पंचायत के तीनमुहानी के समीप दो बाइक की आमने-सामने हुई भिडंत में निस्ता गांव के कामो दास के 22 वर्षीय पुत्र बाइक सवार मंटू दास की मौत हो गयी. दुर्घटना में निस्ता गांव के ही स्व नरेश राम का पुत्र बाइक चालक रवि राम एवं सूर्यगढ़ा पुरानी बाजार के 22 वर्षीय गौरव आनंद जख्मी हो गये.

  • प्रखंड में चल रही विकास योजनाओं की जांच करेगी गठित दल, मांगा स्पष्टीकरण

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में मंगलवार को डीएम कार्यालय कक्ष में जिले स्थित लखीसराय एवं पिपरिया प्रखंड में मुख्यमंत्री सात निश्चिय योजना के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गयी.

  • अपराध नियंत्रण को लेकर एसपी के निगरानी में विशेष टीम गठित

    लखीसराय : मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज मंगलवार की देर शाम समाहरणालय स्थित एसपी कार्यालय कक्ष में पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध पर विशेष रूप से समीक्षा की गयी. इसके साथ ही क्षेत्र में घटित हो रही अपराध की घटना पर नकेल कसने को लेकर एसपी सुशील कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का का गठन किया गया है.

  • तीन अगस्त को सुखाड़ पर प्रभारी मंत्री करेंगे बैठक

    लखीसराय : सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री सह जिला 20-सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति के प्रभारी मंत्री नीरज कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय के मंत्रणा कक्ष में तीन अगस्त को बिहार सरकार की ओर से संचालित जल जीवन और हरियाली अभियान का शुभारंभ के साथ जिले में सुखाड़ की संभावित आसार को देखते हुए महत्वपूर्ण समीक्षात्मक बैठक होगी.

  • लक्ष्य से दूर है धान की रोपनी, 15 प्रतिशत तक हो पायी है धनरोपनी

    लखीसराय : जिले में अब तक 15 प्रतिशत ही धान की रोपनी हो पायी है, जबकि किसान के खेत में रोपनी के लिए बिचड़ा तैयार हो चुका है. दो सप्ताह पूर्व से लगातार हो रही बारिश से भी किसानों के खेत का प्यास पूरी तरह तृप्त नहीं हो पाया है.

  • 25 करोड़ 90 लाख की लागत से बालगुदर में बनेगा संग्रहालय

    लखीसराय : सदर प्रखंड के बालगुदर टिल्हा पर 25 करोड़ 90 लाख की लागत से संग्रहालय का भवन निर्माण कार्य कराने के लिए भवन निर्माण पटना द्वारा हरी झंडी दे दी गयी है. इसके तहत भवन निर्माण कार्य कराने के लिए 19 अगस्त को निविदा खोली जायेगी.

  • जगदंबा ट्रस्ट ने करायी रेफरल अस्पताल में दो खराब चापाकलों की मरम्मत, रोगियों में खुशी

    लखीसराय : पिछले छह माह से बड़हिया रेफरल अस्पताल में खराब दो चापाकलों में एक चापाकल को जगदंबा ट्रस्ट द्वारा मंगलवार को मरम्मत कर चालू किया, जिससे रोगियों में खुशी का माहौल कायम है. बताते चलें कि छह माह से बड़हिया रेफरल अस्पताल में दो चापाकल खराब रहने से रोगियों को अस्पताल परिसर से बाहर जाकर पानी पीना पड़ता था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग दोनों चापाकल की मरम्मत नहीं करा सकी, जिसको लेकर रोगियों को पानी पीने में घोर कठिनाइयों से जूझकर परिसर से बाहर जाना पड़ता था, लेकिन प्रभारी की शिकायत पर कानों तक जू नहीं रेंगा, जिससे नगरवासियों में स्वास्थ विभाग के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त था.

  • विवाहिता ने फांसी लगा की आत्महत्या

    लखीसराय : शहर के वार्ड नंबर 5 स्थित इंगलिश मुहल्ला में बुधवार की रात को एक विवाहिता ने आपसी कलह के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. टाउन थाना पुलिस रात को ही शव को अपने कब्जे में लेकर थाना लाया, जिसके बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

  • लखीसराय विकास समिति की बैठक में गिरती विधि-व्यवस्था पर हुई चर्चा

    लखीसराय : गुरुवार को पुरानी बाजार स्थित श्री महावीर स्थान के प्रांगण में लखीसराय विकास समिति की बैठक की गयी, जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सुवीन वर्मा ने की.

  • शादी के दो साल बाद प्रेमी संग फरार हो गयी विवाहिता

    लखीसराय : बड़हिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 23 चुहरचक निवासी विनय कुमार उर्फ अमित कुमार की शादी दो साल पहले 2017 में पिपरिया निवासी मुस्कान कुमारी (काल्पनिक नाम) से हुई थी. विनय बेंगलुरु में काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था, जिस कारण वह अधिकार समय घर से बाहर ही रहता था. इसी बीच उसकी पत्नी मोबाइल से बहुत बात करती रहती इस पर बहुत बार विनय की मां व विनय ने अपनी पत्नी को रोका मगर उस पर कोई असर नहीं हुआ.

  • इसीआर कर्मचारी यूनियन के केंद्रीय नेता ने रेल कर्मियों के साथ की बैठक

    लखीसराय : इस्ट सेंट्रल रेलवे का आगामी 27, 28 एवं 29 अगस्त को होने वाली चुनाव को लेकर गुरुवार को किऊल रेलवे इंस्टीट्यूट में केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष विजय शुक्ला ने की बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा की गयी.

  • पांच साल के बागडोर में जिम्मेदार नहीं दिला पाये जलजमाव से मुक्ति

    मेदनीचौकी : प्रखंड के कवादपुर पंचायत के माणिकपुर गांव में जलजमाव की समस्या से लोग लंबे समय से जूझ रहे हैं. लोगों ने बताया कि माणिकपुर के कई वार्डों में जलजमाव की समस्या बनी हुई है, जिसमें वार्ड संख्या 10, 11 व 13 में अलग अलग जगहों पर जलजमाव है. पांच साल के बागडोर में जिम्मेदारों ने जलजमाव से मुक्ति नहीं दिला पाया.

  • सीओ ने जलजमाव की समस्या की ली जानकारी

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के अरमा पंचायत के वार्ड नंबर 15 में जल जमाव की समस्या को लेकर गुरुवार को सीओ सुमित कुमार आनंद ने प्रभावित टोला का स्थलीय निरीक्षण कर मामले की जानकारी ली. स्थानीय लोगों ने बताया कि जलजमाव की समस्या से स्थानीय लोगों का जीना मुहाल है.

  • प्रतिभा सम्मान समारोह में सोनू के माता पिता को सम्मानित करना सराहनीय कदम

    लखीसराय : लायंस क्लब में आयोजित प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह में बड़हिया के लाल इसरो वैज्ञानिक सोनू की माता संजू देवी व पिता ललन सिंह को जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक, एसडीओ, डीसीएलआर एवं डीइओ के हाथों प्रभात खबर के मोमेंटो देकर जो सम्मानित किया जिसे लोगों ने ऐतिहासिक कहा.

  • बालू लोड ट्रैक्टर दुकानों में घुसा, तीन लाख की क्षति

    सूर्यगढ़ा : लखीसराय-सूर्यगढ़ा एनएच 80 पर स्थानीय थाना क्षेत्र के सैदपुरा गांव में बुधवार की तड़के एक अवैध बालू लोड बिना नंबर का ट्रैक्टर असंतुलित होकर घर में घुस गया जिसमें दों दुकान क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के पांच घंटा से अधिक समय बाद सूर्यगढ़ा पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा गया. लोगों का कहना था कि बालू लदा ट्रैक्टर खुलेआम सड़क पर काफी तेज रफ्तार से दौड़ रहा है जो हादसा का कारण बन रहा है.

  • पुरानी बाजार समेत आधा दर्जन गांव में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित

    लखीसराय : शहर के पुरानी बाजार समेत शहर के निकटवर्ती गांव गढ़ी विशनपुर, खगौर, रामपुर, गोविंदपुर, मानो समेत अन्य गांव में मंगलवार की दोपहर दो बजे बिजली गुल हुई. पुन: बुधवार को दो बजे दिन के बाद ही लोगों को बिजली मिल पायी. 24 घंटे बिजली लोगों को परेशान कर रखी.

  • 5 लीटर देसी शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    दिघलबैंक : जिला आरक्षी अधीक्षक कुमार आशीष के आदेशानुसार सभी थानों को मुख्य रूप से 3 दिनों तक शराबी एवं शराब तस्करों के विरुद्ध एक्स ड्राइव चलाना है. इसी के आलोक में दिघलबैंक थानाध्यक्ष आरीज एहकाम के नेतृत्व में शराब व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी किया गया.

  • मां की अध्यक्ष पद की कुर्सी बचाने में पुत्र कामयाब, विरोधियों को दे दिया झटका

    लखीसराय : बड़हिया नगर पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव को सोमवार को जिला मंत्रणा कक्ष में डीडीसी विनय कुमार की विशेष बैठक में दो मत से खारिज हो गया. अध्यक्ष मंजू देवी व उपाध्यक्ष मनोज कुमार की कुर्सी बरकरार रही. एक माह से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ दोनों गुटों में काफी उठा-पटक चल रहा था, दोनों पक्ष जीत के प्रति आश्वस्त थे.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह लखीसराय में 24 को

    लखीसराय : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार लखीसराय में 24 जुलाई को आयोजन होगा. 10वीं व 12वीं परीक्षा-2019 में विद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले छात्र-छात्राओं को समारोह में सम्मानित किया जायेगा.

  • खाद व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मार किया जख्मी, भर्ती

    लखीसराय : अपराधियों ने अपने बढ़े मनोबल का परिचय देते हुए शहर के बीचोंबीच टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड के समीप महिला विद्या मंदिर के समीप खाद व्यवसायी को गोली मारकर घायल कर दिया. जिसे तत्काल विद्यापीठ चौक के समीप बड़हिया रोड स्थित निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. गोली व्यवसायी के पीठ में लगी थी.

  • सोनू की उपलब्धि से हर कोई है गौरवान्वित, खुशी का माहौल

    लखीसराय : चंद्रयान मिशन में शामिल सोनू की उपलब्धि से पूरा बड़हिया खुश है. हर कोई अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है. वहीं दूसरी ओर सोनू ने यह साबित कर दिया यदि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. सोनू के पिता ललन सिंह किसान हैं जबकि माता संजू देवी गृहिणी हैं.

  • लखीसराय : मिशन चंद्रयान की टीम में बड़हिया का सोनू भी, इसरो में है वैज्ञानिक, फूस की झोंपड़ी में गुजारा है छात्र जीवन

    लखीसराय : चंद्रयान-दो मिशन की टीम में लखीसराय जिले के बड़हिया ने भी कदमताल किया है. इस मिशन की टीम में बड़हिया के इंद टोला निवासी ललन सिंह के पुत्र सोनू भी शामिल हैं.

  • Chandrayaan2 : सोनू ने बढ़ाया बिहार का मान, झोपड़ी से निकल कर 'मिशन चंद्रयान' तक तय किया सफर, ...जानें कौन है?

    लखीसराय : भारत के बहुप्रतिक्षित चंद्रयान-2 मिशन पर देश ही नहीं दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई हैं. सोमवार की दोपहर 2:43 में इसरो ने चन्द्रयान का सफल प्रक्षेपण किया है. अमरीका, रूस और चीन के बाद भारत अब चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग करानेवाला चौथा देश बन गया है. मिशन मून के सफल प्रक्षेपण के बाद अंतरिक्ष में एक और सफलता की ओर बढ़ रहे भारत के साथ बिहार के लखीसराय जिले का बड़हिया भी कदमताल कर रहा है.

  • अपने जमाने के चर्चित विश्वनाथ पहलवान का निधन, दो फिल्मों में भी किया था काम

    लखीसराय : पहलवानी के दम पर बड़हिया की पहचान बनाने वाले विश्वनाथ पहलवान का शनिवार को उनके आवास पर निधन हो गया. वे 87 वर्ष के थे. उनके निधन की खबर सुनते ही प्रखंड के लोगों ने उनके आवास पर पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और अंतिम दर्शन किया. विश्वनाथ पहलवान का जन्म 1933 ई में बड़हिया में हुआ था.

  • जख्मी की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

    लखीसराय : सड़क हादसे में विगत 29 जून को घायल हुए जख्मी की बुधवार को पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिसका शव टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत दामोदरपुर पहुंचते ही ग्रामीणों ने मंडल कारा के पीछे बाइपास को जाम कर दिया. लगभग दो घंटे तक जाम रहने के बाद बीडीओ व कवैया थानाध्यक्ष के समझाने के बाद जाम को हटाया जा सका था.

  • सीएस ने पांच चिकित्सकों से पूछा स्पष्टीकरण

    लखीसराय : सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने गुरुवार को सदर अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान पांच चिकित्सकों को अनुपस्थित पाया. डॉ अमरेश कुमार, डॉ आनंद शंकर, डॉ सुरेश शरण, डॉ अविनाश कुमार सत्यम, डॉ शहीद वसीम को अनुपस्थित पाते हुए सभी से स्पष्टीकरण पूछा है.

  • श्री कृष्ण चौक पर एक महिला चोरनी को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

    लखीसराय : जिले के बड़हिया में दुकानदार पुरुष चोर से रात्रि में परेशान थे. अब दिन दहाड़े वह बाहर की महिला चोरनी से परेशान हो रहे हैं. हालांकि सबों ने मिलकर उसको पकड़ कर पुलिस के हवाले कर अपने-अपने दुकान से चोरी की गयी साड़ी बरामद कर लिया.

  • रेफरल अस्पताल में रोगियों को पानी के लिए बाहर जाना पड़ता है

    लखीसराय : एनएच 80 एवं रेलवे मेन लाइन पर अवस्थित जिले के 30 शय्या वाले रेफरल अस्पताल में रोगियों को पानी पीने के लिए परिसर से बाहर जाना पड़ता है. परिसर में दो चापाकल कई महीनों से सफेद हाथी बनकर शोभा की वस्तु बना हुई है, जिससे रोगियों एवं नगर वासियों में स्वास्थ्य विभाग एवं जन प्रतिनिधि के खिलाफ काफी आक्रोश व्याप्त है. इस अस्पताल में प्रति दिन आऊट डोर में दो सौ से तीन सौ मरीज चिकित्सक से दिखाते हैं.

  • लखीसराय : एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दोनों ओर से हुई दर्जनों राउंड फायरिंग

    लखीसराय : जिले के पीरीबाजार थाने की बरियारपुर पंचायत के नक्सलग्रस्त क्षेत्र केवड़िया कोड़ासी पहाड़ी के पास बुधवार की दोपहर एसटीएफ व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोलीबारी हुई. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • पिता ने छोटे पुत्र की कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन, मौत

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में सूर्यगढ़ा प्रखंड के चंदनपुरा पंचायत अंतर्गत नवाबगंज गांव के वार्ड नंबर 6 में मंगलवार की देर रात घरेलू विवाद में पिता इंद्रजीत शर्मा ने अपने 42 वर्षीय छोटे बेटे विनोद ठाकुर की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी. ग्रामीणों द्वारा हत्या की सूचना पर मिलने पर सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष संजय कुमार व मानिकपुर थानाध्यक्ष रूबीकांत कश्यप घटनास्थल पर पहुंच घटना की जानकारी ली तथा शव को अपने कब्जे में लेने के साथ ही मृतक के हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया. सुबह हत्या की घटना सुनकर मृतक के घर पर लोगों की भीड़ लग गयी.

  • लखीसराय से जमुई के रास्ते देवघर जायेंगे लाखों श्रद्धालु

    लखीसराय : आज से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू हो गया है, जिसमें बाबा वैद्यनाथ को जलार्पण करने के लिए सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि देश के अन्य प्रदेशों सहित पड़ोसी देशों से भी बाबा भोले नाथ के भक्त लखीसराय के रास्ते उत्तरवाहिनी गंगा का जल भरने के लिए सुलतानगंज के लिए गुजरेंगे, जहां से वे 110 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर देवघर में बाबा बैद्यानाथ को जलार्पण करेंगे.