• डोमचांच थाना के सामने तीन ट्रक में लगी आग, जलकर राख

    डोमचांच थाना के सामने बीती रात आग लग जाने से तीन ट्रक जल कर राख हो गए. आग लगने के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • दोषी बहनोई को आजीवन कारावास

    जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय संजय कुमार सिंह की अदालत ने चंदवारा के शंकर साव हत्याकांड के मामले में त्वरित गति से न्याय करते हुए मुख्य अभियुक्त मृतक के बहनोई शोभा साव को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. अभियुक्त चंदवारा थाना अंतर्गत सरदारोडीह निवासी है.

  • बालू घाट पर बनाये गये गड्ढे में डूबने से छात्रा की मौत

    थाना क्षेत्र के सकरी नदी कटहरवा घाट में मंगलवार को पोकलेन द्वारा बालू उत्खनन करने से बने गड्ढे में डूबने से एक छात्रा की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. जानकारी के अनुसार कटहरवा मरचोई निवासी आठ वर्षीय आरती कुमारी (पिता- सुमेश पांडेय) व 12 वर्षीय करीना कुमारी (पिता- बिनोद पांडेय) दोपहर करीब दो बजे सकरी नदी कटहरवा बालू घाट पर नहाने के क्रम में पानी में डूब गयी.

  • हाजिरी बनाने को लेकर हुआ विवाद, थाना पहुंचा मामला

    पपलो पंचायत में संचालित उत्क्रमित उवि अंबाडीह में सुबह देर से विद्यालय पहुंचने को लेकर मंगलवार को दो पारा शिक्षकों के बीच हाथापाई हो गयी. बात इतनी बढ़ी कि मामला थाना तक पहुंच गया.

  • शांति और सौहार्द्र से मनायें होली का पर्व

    होली का त्योहार शांति व सौहार्द्र के साथ मनाने को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक मंगलवार को समाहरणालय सभा कक्ष में डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपस्थित सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं को सामने रखा. खासकर जिले में पानी एवं बिजली की व्यवस्था में सुधार की मांग की गई

  • कोडरमा : मेरे भाजपा में जाने की बात बेबुनियाद है : अन्नपूर्णा

    महागठबंधन में सीटों पर जिच समाप्त होगी कोडरमा/रांची : राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने इस तरह की सूचना को पूरी तरह निराधार व बेबुनियाद बताया है. अपने चाराडीह स्थित आवास पर सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में अन्नपूर्णा ने कहा कि इस तरह की अफवाह फैलाने के पीछे भाजपा की चाल भी हो सकती है. अभी चुनाव का समय है, इस दौरान कई तरह की बातें होती रहती हैं. उन्होंने कभी भी लोकसभा चुनाव लड़ने की बात नहीं सोची है.

  • भाजपा नेता को थाना प्रभारी ने धमकाया

    पुलिस के आला अधिकारी आम जनता के साथ भले ही सलीके से पेश आने व मॉरल पुलिसिंग का दावा करते हैं, पर कोडरमा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ गया है. हाल ही में कोडरमा थाना के प्रभा

  • सतगावां में करंट से महिला की मौत

    थाना क्षेत्र के अंगार में विद्युत तार की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. बताया जाता है कि अंगार निवासी 35 वर्षीय पिंकी देवी (पति दिनेश मुसहर) सोमवार की सुबह घर से जंगल की ओर लकड़ी लाने जा रही थी. इसी क्रम में भूलाडीह टांड़ के समीप जमीन पर गिरे 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आ गयी.

  • साइकिल के लिए 40 रुपये, तो बस के लिए मिलेंगे 3150 रुपये

    लोकसभा चुनाव को लेकर वाहनों के प्रतिदिन का किराया आयोग द्वारा निर्धारित कर दिया गया है. चुनाव के दौरान जिला प्रशासन प्राइवेट वाहनों को बतौर किराये पर लेती है तो प्रतिदिन के हिसाब से निर्धारित किराया वाहन मालिकों के खाते में हस्तांतरित किया जायेगा. चुनाव आयोग द्वारा साइकिल, मोटरसाइकिल, तीन पहिया, चार पहिया से लेकर बड़े वाहनों का प्रतिदिन का किराया निर्धारित किया गया है. इसमें साइकिल का किराया 40 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से दिया जायेगा.

  • गोवा के सीएम के निधन पर भाजपा ने जताया शोक

    देश के पूर्व रक्षा मंत्री व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर कोडरमा जिला भाजपा एवं नगर मंडल ने गहरा शोक प्रकट किया है. जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह ने कहा कि मनोहर पर्रिकर का निधन मन को व्यथित करने वाला है. देश की राजनीति व शासनतंत्र में वे अच्छाई और क्षमता के अद्भुत संगम का प्रतीक थे.

  • झारखंड RJD अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी BJP में शामिल नहीं होंगी, कही यह बात

    कोडरमा : लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने भाजपा में शामिल होने संबंधी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. अन्नपूर्णा देवी ने सोमवार को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इन खबरों का खंडन किया है.

  • डोमचांच में हादसा, किशोर हुआ घायल

    कोडरमा-जमुआ पथ स्थित शिवसागर मोड़ के समीप ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जाता है कि मोटरसाइकिल सवार किशोर नीरू पहाड़ी की ओर से आ रहा था.

  • नकली शराब से लदी स्कॉर्पियो जब्त

    जिले के रास्ते अवैध व नकली शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोडरमा थाना व पीसीआर पुलिस ने शनिवार की रात शराब से लोड एक स्काॅर्पियो को जब्त किया. जब्त स्काॅर्पियो (जीजे-05सीके-9912) पर 11 पेटी में रॉयल स्टैग ब्रांड की शराब लदा थी.

  • अब तक 18 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स की वसूली

    नगर पंचायत कोडरमा क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2018-19 में 30 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स के रूप में वसूली का लक्ष्य है, जिसमें 18 लाख की वसूली की गयी है. उक्त जानकारी देते हुए राजस्व वसूली का कार्य कर रही रितिका कंपनी के टीम लीडर विकास कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 का एरियर सात लाख 68 हजार था,

  • कर्ज से परेशान व्यवसायी ने किया आत्महत्या का प्रयास

    तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत राम लखन सिंह यादव कॉलेज रोड निवासी व्यवसायी किशोरी अग्रवाल( पिता सीताराम अग्रवाल) ने शुक्रवार की देर शाम जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. आत्महत्या की कोशिश करने का कारण बाजार से लिए गये कर्ज व ब्याज पर काफी रकम उठा कर वापस नहीं करना बताया जा रहा है.

  • नवलशाही से अपहृत महिला बरामद

    नवलशाही थाना क्षेत्र से तीन दिन पूर्व अपहृत हुई महिला महिला अंजू देवी को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. महिला की बरामदगी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर कोडरमा बजरंगबली मंदिर के समीप से की है.

  • आदेश को ठेंगा दिखा कर चलने लगे ऐश लदे वाहन

    जिले में एक बार ऊपरी आदेश को ठेंगा दिखा ऐश लदे हाइवा का परिचालन शुरू हो गया है. ऐसे में रांची-पटना रोड व डोमचांच रोड में चलने वाले लोगों की परेशानी दोबारा शुरू होने वाली है. ऐश लदे हाइवा का परिचालन लंबे समय तक बंद रहने के बाद एक बार फिर शुरू होने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं तो चर्चा का बाजार भी गर्म है.

  • बाल विवाह को लेकर माता-पिता व दूल्हा सहित कई नामजद

    प्रखंड के जामू में दो दिन पूर्व एक नाबालिग लड़की का विवाह उसके माता-पिता द्वारा जबरन कराये जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. बाल विवाह निषेध पदाधिकारी सह बीडीओ मो जहीर आलम के आवेदन के आलोक में मरकच्चो थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • दो भाइयों पर चाकू से हमला, घायल

    नवलशाही थाना अंतर्गत धरगांव में शुक्रवार को दो भाइयों पर जानलेवा हमला किया गया. हमले में राजू यादव व उसका बड़ा भाई परेश यादव घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल कोडरमा में चल रहा है. घायल राजू यादव ने बताया कि मैं अपनी बहन के घर डूमरगड्ढा बरियारडीह के नजदीक से वापस घर धरगांव लौट रहा था.

  • अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई तेज

    आसन्न लोकसभा चुनाव को शांति व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए उत्पाद विभाग लगातार अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होते ही इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

  • भाजपा की बी टीम है झाविमो : राजकुमार

    प्रखंड के बरियारडीह हाट मैदान में शुक्रवार को भाकपा माले द्वारा जन संकल्प सभा का आयोजन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि राजधनवार विधायक राजकुमार यादव ने स्थानीय भाजपा सांसद डाॅ रवींद्र राय के साथ-साथ झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को निशाने पर लिया.

  • नयी राह दिखा सकती हैं संगठित महिलाएं

    दामोदर महिला मंडल का 28वां वार्षिक महाधिवेशन शुक्रवार को प्रखंड मैदान परिसर में हुआ. अध्यक्षता मंडल की अध्यक्ष कुमारी रागनी रंजन ने की. मौके पर मुख्य अतिथि प्रमुख लीलावती देवी, विशिष्ट अतिथि जिप सदस्य महादेव राम, मुखिया संघ के अध्यक्ष सह आरागारो के मुखिया महेंद्र यादव, कांको मुखिया सुनीता गिरि व अन्य मौजूद थे.

  • पांच वर्षीय बच्ची का अपहरण व छेड़छाड़

    थाना क्षेत्र के करियावां निवासी सिकंदर यादव पिता बहादुर यादव ने जयनगर थाना में एक आवदेन देकर पांच वर्षीय पुत्री का अपहरण व छेड़छाड़ करने का आरोप मकतपुर निवासी रामाशीष चौधरी पिता जागेश्वर चौधरी पर लगाया है. उन्होंने आरोपी पर गलत नियत से अपहरण करने का भी आरोप लगाया है.

  • शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण

    थाना क्षेत्र की उत्तरी पंचायत मरकच्चो में एक नाबालिग लड़की को साथ शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले को लेकर नाबालिग ने थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है.

  • थाना पहुंच कर दुल्हन ने खुद को नाबालिग बताया, लौटी बारात

    अपने भविष्य के प्रति सजग बेटियां अपने फैसले स्वयं ले रही हैं. ऐसा ही एक मामला प्रखंड के जामू में देखने को मिला. जामू निवासी सीताराम शर्मा ने अपनी पुत्री कविता का विवाह चोपनाडीह निवासी अरुण राणा के पुत्र राहुल कुमार से तय किया था. जब बुधवार कि रात्रि गाजे बाजे के साथ धूमधाम से बारात लड़की के घर पहुंची.

  • आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करें : डीसी

    लोकसभा निर्वाचन को लेकर समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई़ बैठक में अस्टिटेंट एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर, एकाउंटिग टीम, वीडियो विविंग टीम, वीडियो सर्विलांस टीम, फ्लाइंग स्क्वायड टीम, कंपेलेंट मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम एंड कॉल सेंटर, मीडिया सर्टिफिकेट एंड मॉनिटरिग कमेटी, स्टेटिक सर्विलांस दल, एक्सपेंडिचर मॉनिटरिग सेल के नियुक्त पदाधिकारी शामिल हुए.

  • श्री हनुमान संकीर्तन मंडल के अध्यक्ष बने अनिल

    नगर की धार्मिक संगठन श्री हनुमान संकीर्तन मंडल की बैठक मंगलवार की रात श्री अग्रसेन भवन में हुई. अध्यक्षता उपाध्यक्ष विमल मोदी व संचालन अरविंद चौधरी ने किया. सर्वप्रथम कोषाध्यक्ष नवीन सिन्हा ने दो वर्षों के आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया.

  • जमीन हड़पने का आरोप, मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर नौ के रांची-पटना रोड निवासी कैलाश चौधरी पिता स्व. बनवारी लाल चौधरी ने तिलैया थाना में आवेदन देकर कुछ लोगों पर जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

  • कोडरमा में हो रहे बाल विवाह को रोका

    जिले की एक और नाबालिग बुधवार को बाल विवाह की कुप्रथा का शिकार होने से बच गयी. प्रसिद्ध तीर्थ स्थल ध्वजाधारी धाम में एक साथ तीन जोड़ों का बाल विवाह होने की सूचना से दिन भर हड़कंप मचा रहा.

  • आचार संहिता का होगा कड़ाई से पालन

    10 मार्च को लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने और आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व एसपी डाॅ एम तमिल वाणन ने सोमवार को संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता की. इस दौरान डीसी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने, इसका उल्लंघन करने पर दोषी के विरुद्ध विधि

  • श्री दिगंबर जैन मंदिर के 85 वर्ष पूरे, हुए कई अनुष्ठान

    श्री दिगंबर जैन समाज के सानिध्य में श्री दिगंबर जैन बड़ा मंदिर के 85 वर्ष पूर्ण होने पर कई धार्मिक आयोजन किया गया. प्रातः 6:30 बजे मंदिर की मूलनायक 1008 श्री पारसनाथ भगवान की भव्य प्रतिमा पर सोधर्म इंद्र अशोक बिनोद अजमेरा, ईशान इंद्र सुबोध गंगवाल, महेंद्र इंद्र मनोज गंगवाल, सनत कुमार इंद्र अजय सेठी द्वारा प्रथम कलश के साथ भक्तों ने अभिषेक किया तथा शांति धारा का सौभाग्य संदीप सेठी के परिवार को प्राप्त हुआ.

  • आदर्श आचार संहिता को लेकर बीडीओ ने की बैठक

    प्रखंड कार्यालय में सोमवार को लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के साथ बीडीओ बैद्यनाथ उरांव की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो इस बात को ध्यान में रखने की अपील की. सभी राजनैतिक दलों के प्रखंड अध्यक्ष व प्रतिनिधि को सार्वजनिक स्थलों से बैनर पोस्टर को हटाने को कहा.

  • दहेज विरोधी रैली निकली, नारे भी लगाये

    दहेज विरोधी आंदोलन समिति के तत्वावधान में पावर हाउस रथाहीधाम से मोटरसाइकिल रैली निकाली गयी. रैली में शामिल लोगों ने पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया. दहेज विरोधी नारे लगाये तथा गांव गांव घर घर घूम कर दहेज प्रथा को समाप्त करने की अपील की.

  • महिला मंडल के नाम पर लाखों की ठगी

    प्रखंड व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में महिला मंडल का गठन कर उसके नाम पर लोन दिलाने का झांसा दिया जा रहा है. गांव की महिलाएं इसका आसानी से शिकार हो रही हैं और ठगी जा रही है. चंदवारा में शुक्रवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया. महिलाओं व स्थानीय लोगों ने महिला मंडल के नाम पर लोन

  • एक रात में तीन घरों से लाखों की चोरी

    थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग गांवों में एक ही रात तीन घरों में हुई लाखों रुपये की चोरी से ग्रामीण दहशत में हैं. उल्लेखनीय है कि बीती की रात रेभनाडीह निवासी भुवनेश्वर राम के घर में घुस कर चोरों ने पहले उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया, जिसमें परिवार के लोग सोये हुए थे.

  • होली के दौरान डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

    होली के त्योहार को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक प्रमुख जयप्रकाश राम की अध्यक्षता में हुई. संचालन मुखिया प्रतिनिधि चुरन खान ने किया. बैठक में दोनों समुदाय के लोग शामिल हुए तथा होली का त्योहार शांति व सौहार्द्र के साथ मनाने का निर्णय लिया.

  • बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा खोखला : श्यामदेव

    नेहरू युवा केंद्र द्वारा कांको में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए माले नेता श्यामदेव यादव ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महिलाओं पर अत्याचार व जुल्म बढ़ा है. इन्हें समानता का अधिकार नहीं मिल रहा है. ठेका पर काम करने वाली महिला मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी नहीं मिलती.

  • एक साथ 18 परीक्षार्थी निष्कासित, हड़कंप

    जिले में 12वीं भौतिकी का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया में वायरल होने का मामला अभी चल ही रहा है कि बड़े स्तर पर कदाचार की बात सामने आ गयी है. पिछले कई दिनों से चल रही मैट्रिक-इंटर की परीक्षा में कदाचार का कोई मामला सामने नहीं आया, पर प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा तो प्रशासनिक अधिकारी रेस हो गये.

  • सीओ ने गिट्टी लदे दो ट्रकों को पकड़ा, जब्त

    नवलशाही थाना पुलिस के सहयोग से डोमचांच सीओ मनीष कुमार ने बुधवार देर शाम को थाना भवन के समीप बिना चालान के गिट्टी लदे दो ट्रकों को जब्त किया. जब्त किये गये दोनों ट्रक

  • झारखंड में डबल इंजन की सरकार फेल, कोडरमा में लहरायेगा लाल झंडा : राजकुमार यादव

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बेड़ोकला बाजार टांड में भाकपा माले की ओर से जनसभा का आयोजन किया गया. सभा की अध्यक्षता विष्णु यादव ने की. संचालन भाकपा माले प्रखंड सचिव शेर मोहम्मद ने किया. मुख्य अतिथि राजधनवार विधायक राजकुमार यादव, बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह, भुनेश्वर केवट, पूरन महतो एवं सबिता सिंह मौजूद थीं.

  • अभिभावक की मौत से आक्रोश, जाम

    थाना क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय बासोडीह परीक्षा केंद्र के बाहर मंगलवार को मची भगदड़ में घायल हुए 45 वर्षीय नित्यानंद कुमार सिंह (पिता स्व. उमा सिंह) निवासी ईटाय की मौत हो गयी. मौत की सूचना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार सुबह 11:30 बजे गया-देवघर रोड स्थित मरचोई मोड बासोडीह में सड़क जाम कर दिया.

  • बिना ग्रामसभा किये योजना पारित, उठे सवाल

    प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में 14वें वित्त से हो रही विकास योजनाओं में अनियमितता बरती जा रही है. कार्य की गुणवत्ता मे भी प्रश्नचिह्न खड़े हो रहे हैं. ऐसा ही मामला महुंगाय पंचायत के ग्राम लालगढ़ में प्रकाश में आया है. यहां बिना ग्रामसभा किये ही योजनाएं पारित कर दी गयीं और फिर वहां काम भी शुरू कर दिया गया.

  • 1.27 लाख में हुई सब्जी हाट की बंदोबस्ती

    नगर पंचायत कार्यालय में बुधवार को विभिन्न स्टैंड, सब्जी हाट को लेकर बंदोबस्ती हुई. पहरी मेला की बंदोबस्ती को लेकर निर्धारित राशि 15276 रुपया, तार खजूर के लिए निर्धारित राशि 11109 रुपया, टेंपो स्टैंड (कोडरमा तिलैया जाने वाले) के लिए निर्धारित राशि एक लाख 51 हजार रुपया, टेंपो स्टैंड(नवलशाही गिरीडीह जाने वाले) व सब्जी हाट क निर्धारित राशि 1.25 लाख रुपये थी.

  • 12वीं भौतिकी के प्रश्नपत्र लीक होने का मामला : मात्र 22 मिनट में व्हाट्सअप से फेसबुक तक पहुंचा प्रश्नपत्र

    झारखंड बोर्ड 12वीं भौतिकी के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में सोशल मीडिया की भूमिका अहम रही. पुलिस जांच में यह बात सामने आयी है कि मात्र 22 मिनट में प्रश्नपत्र व्हाट्सअप पर वायरल होकर छात्रों तक पहुंचते हुए फेसबुक तक पहुंच गया. इस दौरान तीन जिलों के छात्रों को प्रश्नपत्र मिल गया.

  • भगदड़ में एक घायल, रेफर

    प्रखंड के आदर्श मवि बासोडीह स्थित परीक्षा केंद्र के बाहर भगदड़ मचने से एक अभिभावक घायल हो गये. जानकारी के मुताबिक इटाय निवासी 45 वर्षीय नित्यानंद कुमार सिंह, पिता- स्व उमा सिंह अपनी पुत्री को परीक्षा दिलाने उक्त केंद्र पर गये थे. पुत्री को परीक्षा केंद्र पहुंचा कर वे केंद्र से कुछ दूरी बैठे थे.

  • बाबा साहेब ने गरीबों व दलितों का किया उत्थान

    रांची-पटना मुख्य मार्ग के पास डॉ भीमराव आंबेडकर पार्क का शिलान्यास सह बाबा साहेब की आदमकद प्रतिमा का अनावरण मंगलवार को शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने किया. मौके पर मंत्री ने कहा कि बाबा साहेब अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा के महापुरुष थे. उनकी शिक्षाओं पर चल कर शैक्षणिक विकास, सामाजिक व आर्थिक उत्थान आत्मनिर्भरता व सामाजिक समरसता को संबल दिया जा सकता है.

  • मोदी हटाओ, संविधान बचाओ से गूंज उठा तिलैया शहर

    संविधान बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर मोदी सरकार द्वारा दलित आदिवासी, पिछड़ा व अल्पसंख्यकों पर किये जा रहे हमले, संविधान के साथ छेड़छाड़ व 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ आयोजित भारत बंद के समर्थन में झुमरीतिलैया में विरोध मार्च निकाला गया व महाराणा प्रताप चौक पर सभा की गयी. इससे पूर्व श्रम कल्याण केंद्र से जुलूस निकाला गया.

  • अब गिरिडीह से जुड़ रहा तार कई जगहों पर हुई छापामारी

    झारखंड एकेडमिक कौंसिल द्वारा आयोजित 12वीं भौतिकी विषय की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में पुलिस प्रशासन की जांच जारी है. पुलिस अभी तक प्रश्नपत्र लीक करने वाले रैकेट के मुख्य सूत्रधार तक नहीं पहुंच सकी है, पर एक के बाद एक कड़ी जोड़ते हुए पुलिस टीम हजारीबाग के बाद गिरिडीह पहुंच गयी है.

  • हाथियों ने जम कर मचाया उत्पात, ग्रामीण दहशत में

    बराकर पार बरकट्ठा जंगल से प्रखंड के विभिन्न गांवों में हाथियों के झुंड द्वारा लगातार उत्पात मचाया जा रहा है, जिससे ग्रामीण दहशत में है. भयभीत ग्रामीण रतजगा कर रहे है. रविवार की रात हाथियों ने गडियाई, खरपोका व खरियोडीह गांव में जम कर उत्पात मचाया. कई घरों, दुकानों व फसलों को नुकसान पहुंचाया.

  • हर-हर महादेव व बोल बम से गूंजा क्षेत्र

    महाशिवरात्रि के मौके पर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल ध्वजधारी धाम में दो दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव सोमवार को शुरू हुआ. महोत्सव के पहले दिन पहाड़ की चोटी से लेकर तलहटी तक शिव भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. आलम यह था कि समाहरणालय परिसर से लेकर धाम तक भक्तों का रेला लगा रहा. इस दौरान हर-हर महादेव, जय भोलेनाथ, बोल बम का जय घोष से क्षेत्र गूंजता रहा. देर शाम तक भक्तों ने भगवान शिव माता पार्वती की पूजा-अर्चना कर मंगल कामना की.

  • कोडरमा : बरही के हरिजन स्कूल से लीक हुआ था प्रश्नपत्र!

    कोडरमा : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 12वीं भौतिकी की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आने के बाद रविवार को पूरा प्रशासनिक महकमा जांच में जुटा रहा. आधा दर्जन से अधिक विद्यार्थियों, शिक्षकों से जांच टीम ने पूछताछ की है. पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर जांच टीम बरही (हजारीबाग) के बरसोत स्थित अनुसूचित जाति आवासीय उच्च विद्यालय भी पहुंची. यहां वार्डेन सह शिक्षक आलोक कुमार से पूछताछ की बात सामने आयी है.

  • 12वीं भौतिकी का प्रश्न पत्र लीक होने का मामला, बरही के हरिजन स्कूल से लीक हुआ प्रश्नपत्र!

    झारखंड एकेडमिक कौंसिल रांची द्वारा आयोजित 12वीं भौतिकी की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आने के बाद रविवार को पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा रहा. शनिवार देर रात से लेकर समाचार लिखे जाने तक मामले में आधा दर्जन से अधिक विद्यार्थियों, शिक्षकों से जांच टीम ने पूछताछ की है.

  • कोडरमा में 12वीं भौतिकी का प्रश्न पत्र लीक!

    झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित 12वीं परीक्षा के भौतिकी का प्रश्न पत्र कोडरमा में लीक होने की बात कही जा रही है. लीक प्रश्न पत्र दोपहर करीब 1:48 बजे फेसबुक पर अपलोड किया गया है, जो मूल प्रश्न पत्र से हू-ब-हू मिलता है. हालांकि, शिक्षा विभाग व प्रशासनिक अधिकारी प्रश्नपत्र लीक होने की जानकारी से इंकार कर रहे हैं.

  • चित्रांश समाज के कार्यक्रम में उड़े अबीर-गुलाल

    चित्रांश महिला समिति के द्वारा शनिवार को चित्रगुप्त मंदिर परिसर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में झुमरीतिलैया नगर व जिले के विभिन्न इलाकों से चित्रांश महिलाएं शामिल हुईं. महिलाओं ने सर्वप्रथम गणेश वंदना कर भगवान चित्रगुप्त की आरती गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • 3.55 करोड़ से बनेगी सड़क, 55 लाख से पेवर ब्लाॅक

    नगर पंचायत क्षेत्र में विकास की दो बड़ी योजनाओं का शनिवार को शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने शिलान्यास किया. मंत्री ने जिन दो योजनाओं का शिलान्यास किया उसमें करीब 3.55 करोड़ से बनने वाली पीसीसी सड़क का निर्माण तथा करीब 55 लाख की लागत से सड़क के दोनों तरफ पेवर ब्लॉक लगाना शामिल है.

  • राहुल की रांची रैली में शामिल हुए कांग्रेसी

    जिले के कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता शनिवार को रांची में आयोजित उलगुलान रैली में शामिल होने के लिए रवाना हुए. प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता दर्जनों छोटी गाड़ियों व बसों में सवार होकर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का संबोधन सुनने पहुंचे.

  • अभिनंदन की वापसी पर जश्न

    विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी की खुशी में पूरे देश में होली व दीवाली एक साथ मनायी जा रही है. प्रखंड मुख्यालय समेत दरदाही, नावाडीह, बरियारडीह, नवलशाही समेत क्षेत्र के विभिन्न गांव के चौक चौराहों

  • नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी सरकार

    प्रदेश भाजपा के निर्देशानुसार कोडरमा विधानसभा क्षेत्र में विजय संकल्प बाइक रैली निकाली गयी. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामचंद्र सिंह तथा संचालन नितेश चंद्रवंशी व युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष राजेश सिंह ने किया. कार्यक्रम में सभी मंडल के अध्यक्ष, जिले के पदाधिकारी, युवा मोर्चा के सभी मंडल अध्यक्ष बाइक रैली में शामिल थे.

  • वन क्षेत्र से जब्त जेसीबी को पुलिस ने छोड़ा, उठे सवाल

    जिले में आजकल पुलिस प्रशासन खुद का कानून और खुद से फैसले पर काम कर रहा है. प्रशासनिक कार्रवाई व इसके बाद सामने आ रहे परिणाम पर हाल के दिनों में कई सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामला वन्य प्राणी क्षेत्र से एक जेसीबी मशीन को जब्त कर छोड़ देने का सामने आया है. इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठे हैं.

  • देसी शराब की तस्करी कर रहे मैट्रिक व इंटर के छात्र पकड़ाये

    पड़ोसी राज्य बिहार में शराब तस्करी के लिए माफिया अब युवाओं को अपना हथियार बना रहे हैं. चंदवारा पुलिस ने गुरुवार की रात शराब से लदे एक कार को जब्त किया, जबकि मौके पर से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार युवक मैट्रिक व इंटर के छात्र हैं. ये दोनों देसी शराब की तस्करी कर बिहार ले जाने की फिराक में थे.

  • शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग

    तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर सात झलपो निवासी सुभाष कुमार गुप्ता (पिता सुरेश प्रसाद गुप्ता) ने तिलैया थाना में आवेदन देकर राधे-राधे कॉम्प्लेक्स बैंक ऑफ इंडिया के बगल स्थित अपनी दुकान गुप्ता मोबाइल सेंटर में अगलगी की सूचना दी है. श्री गुप्ता ने कहा है कि 28 फरवरी शाम 7.30 बजे वह अपनी दुकान बंद कर घर चले गये.

  • वन क्षेत्र से जब्त जेसीबी को पुलिस ने छोड़ा, उठे सवाल

    जिले में आजकल पुलिस प्रशासन खुद का कानून और खुद से फैसले पर काम कर रहा है. प्रशासनिक कार्रवाई व इसके बाद सामने आ रहे परिणाम पर हाल के दिनों में कई सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामला वन्य प्राणी क्षेत्र से एक जेसीबी मशीन को जब्त कर छोड़ देने का सामने आया है. इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठे हैं. हालांकि, एसपी का दावा है कि मामले में कुछ गलत नहीं हुआ है. नियम के तहत जांच के बाद जेसीबी को थाने से रिलीज किया गया है.

  • ट्रक के धक्के से ट्रांसफार्मर गिरा

    थाना क्षेत्र के अड़ी बंगला स्थित कवाडी होटल के समीप गुरुवार देर शाम को एक सीमेंट लदे ट्रक ने बिजली के खंभे में टक्कर मार दी, जिससे 100 केवीए का ट्रांसफार्मर और 33 हजार वोल्ट बिजली का तार जमीन पर गिर गया.

  • घर में लगी आग, हजारों का नुकसान

    थाना क्षेत्र के बासोडीह पंचायत के रजघटी गांव में गुरुवार की सुबह आठ बजे आग लगने से हजारों रुपये की संपत्ति जल गयी. बताया जाता है कि रजघटी निवासी मो शहाबुद्दीन (पिता बहाव शेख) के मिट्टी व खपड़ैल मकान में आग लगी थी.

  • पीएम के संदेशों को लोगों तक पहुंचाएं : नीरा यादव

    मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों से संवाद किया. स्थानीय दुर्गा मंडप परिसर में वाहन पर लगे एलइडी के माध्यम से प्रधानमंत्री के संवाद का सीधा प्रसारण हुआ.

  • मुख्यमंत्री सुकन्या योजना में कोडरमा पहले पायदान पर

    बालिका शिक्षा व बाल विवाह समाप्त करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गयी मुख्यमंत्री सुकन्या योजना में कोडरमा जिले का प्रदर्शन अच्छा चल रहा है. जिले को 2189 लाभुकों तक योजना का लाभ पहुंचाने का लक्ष्य दिया गया है.

  • पुण्यतिथि पर याद किये गये डाॅ राजेंद्र प्रसाद

    जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर कांग्रेस कार्यालय में प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की 56वीं पुण्यतिथि मनायी गयी. सबसे पहले जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू ने देश रत्न डॉ प्रसाद को श्रद्धासुमन अर्पित किया और उनके बताये मार्ग पर चलने की जरूरत बतायी. मौके पर वरीय उपाध्यक्ष राम लखन पासवान, नगर अध्यक्ष प्रभात कुमार राम, अ

  • भाजपा सेवा भाव की राजनीति करती है : डाॅ रवींद्र राय

    सांसद डाॅ रवींद्र राय द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से प्रखंड के राजकीय कन्या मध्य विद्यालय जयनगर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्वास्थ्य मेला सह आरोग्य समागम का आयोजन किया गया. अध्यक्षता मुखिया अजमेरी खातून व संचालन डीपीएम समरेश सिंह ने किया.

  • आज बिजली बाधित रहेगी

    शहर में 28 फरवरी प्रात: 9 बजे से शाम 7 बजे तक बिजली बाधित रहेगी. इस दौरान विभाग द्वारा कंडक्टर बदले जायेंगे. कंडक्टर बदलने के दौरान गझंडी, डोइयाडीह, तिलैया शहर, चंदवारा, मिटको कोल्ड स्टोरेज फीडर बंद रहेगा.

  • यज्ञ में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

    प्रखंड के ग्राम पिसपीरो में आयोजित श्री श्री 108 शतचंडी महायज्ञ सह ग्राम देवी अचल प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ में बुधवार को जयनगर पूर्वी की जिप सदस्य मुनिया देवी, उनके पति लक्ष्मण यादव सहित भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने यज्ञ मंडप की परिक्रमा की तथा क्षेत्र की सुख शांति व समृद्धि की कामना की.

  • विकास की गाथा में एक और कड़ी जुड़ी : शिक्षा मंत्री

    प्रखंड के बेकोबार पंचायत में शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव द्वारा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के भवन निर्माण का शिलान्यास किया गया. शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह प्रशिक्षण केंद्र कोडरमा जिला के विकास के लिए अवस्मरणीय है जो ग्रामीण क्षेत्र में खुलने से विकास की गाथा में एक और कड़ी जुड़ गयी है.

  • पूर्व विधायक ने लगाया भाजपा पार्टी की झंडा

    भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक पार्टी कार्यालय में हुई. अध्यक्षता प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष अज्जू सिंह ने की. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक उमा शंकर यादव अकेला के अलावे जिला कार्यसमिति सदस्य राजकुमार यादव मौजूद थे.

  • बसंती दुर्गा पूजा समिति की बैठक में कई निर्णय

    बसंती दुर्गा पूजा समिति मडुआटांड़ की बैठक बुधवार को दुर्गा मंडप के प्रांगण में हुई. बैठक में पिछले वर्ष का आय व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया.

  • चाणक्या इंटरनेशनल स्कूल के छह बच्चों को मिला गोल्ड मेडल

    चाणक्या इंटरनेशनल स्कूल चाराडीह के बच्चों ने सीपीएस ओलिंपियाड नयी दिल्ली द्वारा आयोजित प्रणाम स्तरीय परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है. प्रतियोगिता में कक्षा चौथी से सातवीं तक के 14 बच्चों में छह को गोल्ड मेडल मिला है. गोल्ड मेडल प्राप्त करनेवालों में रंजीत कुमार यादव, प्रतिभा कुमारी, रिचा कुमारी, अभय कुमार, करिश्मा कुमारी, पिंटू कुमार, शशि कांत कुमार शामिल है.

  • हिंदुस्तानी वायुसेना के आगे बौना हुआ आतंकवाद

    आतंकवादी घटनाओं से देशभर में लोग आक्रोशित है. आतंकवाद के पनाहगारों को ध्वस्त करने में हिंदुस्तान का हर नागरिक भारतीय जल, थल व वायु सेना के साथ खड़ा है. उक्त बातें झाविमो के केंद्रीय महासचिव खालीद खलील ने कही. कहा कि आतंकवादी शिविरों पर वायुसेना के पराक्रम पर देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

  • आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया माकूल जवाब

    पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान की धरती पर जाकर भारतीय वायु सेना द्वारा दिये गये जवाब का प्रखंड के लोगों ने स्वागत किया है. साथ ही भारत सरकार के इस कदम की सराहना की है. करियावां निवासी विक्की राणा ने कहा कि पाक की हरकतों का ऐसा जवाब यदि पहले मिल गया होता,

  • आप जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

    आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ संतोष मानव द्वारा जिला कमेटी भंग किये जाने की सूचना के बाद जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

  • कोडरमा : जेसीबी-बाइक में टक्कर तीन युवकों की मौत

    सतगावां(कोडरमा) : सतगावां थाना क्षेत्र के खुट्टा बागी के समीप रविवार सुबह हादसे में तीन युवकों की मौत हो गयी. देवघर-नवादा मुख्य मार्ग पर जेसीबी मशीन ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया. मृतकों में रवींद्र यादव के पुत्र रोहित कुमार (20), कपिल मिस्त्री के पुत्र मंटू विश्वकर्मा (15) और अशोक साव के पुत्र विक्की साव (21)शामिल हैं. तीनों भागाडीह खुट्टा के रहनेवाले हैं. घटना से आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. जेसीबी मशीन गावां की ओर से आ रही थी, जबकि तीनों युवक बाइक पर खुट्टा से गावां की ओर जा रहे थे. इसी दौरान खुट्टा बागी के समीप पसनौर रोड के पास जेसीबी ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया.

  • कोडरमा : आलू की आड़ में ले जा रहा था शराब, पुलिस ने धर दबोचा

    पड़ोसी राज्य बिहार में शराब बंदी लागू होने के बाद से जारी शराब की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इन दिनों जिले के रास्ते एक बार फिर शराब की तस्करी जोरों पर है. माफिया पूरी तरह हावी हो रहे हैं और तस्करी को लेकर अलग-अलग तरीका अपना रहे हैं. पुलिस ने सूचना के आधार पर रविवार की तड़के सुबह अवैध शराब से लदे एक वाहन को जप्त किया तो शराब ले जाने की तरकीब देख पुलिस के भी होश उड़ गये.

  • Jharkhand : नदी किनारे ले जाकर पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला, फिर जामुन के पेड़ पर चढ़कर लगा ली फांसी

    निरसा : धनबाद जिला के निरसा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली. पत्नी उर्मिला देवी (28) को मौत के घाट उतारने के बाद गौरंगो मोदी (35) खुद नदी किनारे स्थित एक पेड़ पर फंदा लगाकर झूल गया. मामला निरसा थाना क्षेत्र के मुगमा स्थित साहेबडांगाल गांव का है. इस हत्या और आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • कोडरमा में मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों की सड़क दुर्घटना में मौत

    कोडरमा : सतगावां थाना क्षेत्र के खुट्टा बागी के समीप बासोडीह गावां मुख्य सड़क पर रविवार सुबह जेसीबी मशीन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों की मौत हो गयी. हादसे में 18 वर्षीय रोहित कुमार और 16 वर्षीय मंटू विश्वकर्मा की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि 30 वर्षीय विक्की साव ने कोडरमा ले जाने के क्रम में रास्ते में दम तोड़ दिया.

  • मांडर : बीएसएफ के जवान का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

    मांडर : मांडर बस्ती निवासी बीएसएफ के जवान प्रदीप खलखो (52) का शनिवार को सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. उनके पार्थिव शरीर को बीएसएफ के जवानों ने शस्त्रों के साथ सलामी देकर अंतिम विदाई दी. प्रदीप खलखो गुरुवार को अगरतला में पीटी के लिए जाने के क्रम में गिर गये थे.

  • गिरिडीह तक रेल लाइन पूरी 24 फरवरी से चलेगी ट्रेन

    चिर प्रतीक्षित कोडरमा-गिरिडीह नयी लाइन परियोजना का कार्य आखिरकार अब पूर्ण हो गया. इस रेल लाइन पर वर्तमान में कोवाड तक पैसेंजर ट्रेन का परिचालन हो रहा था, पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अब गिरिडीह तक रेल परिचालन आसानी से होगा. यही नहीं रेलवे ने गिरिडीह के आगे इस लाइन को महेशमुंडा तक जोड़ दिया है.

  • झाविमो ने फूंका स्पीकर का पुतला

    झारखंड विधानसभा के स्पीकर दिनेश उरांव द्वारा दिये गये फैसले को असंवैधानिक बताते हुए झाविमो ने गुरुवार को आक्रोश जुलूस निकाला. साथ ही पार्टी नेताओं ने स्पीकर का पुतला दहन किया. जुलूस की शुरुआत स्टेशन रोड काली मंदिर से हुई जो स्टेशन रोड चौक पर जाकर पुतला दहन कार्यक्रम में तब्दील हो गया.

  • भाकपा माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च

    गिरिडीह जिले के देवरी प्रखंड के रानीडीह गांव में गत दिनों संत रैदात जयंती के अवसर पर निकाली जा रही रैली पर हुए हमले के विरोध में गुरुवार को भाकपा माले ने प्रतिवाद मार्च निकाला. मार्च जयनगर बाजार से शुरू होकर थाना मोड़ होते हुए पुन: पेठियाबागी पहुंचा. यहां सभा का आयोजन किया गया.

  • मातृभाषा के विकास से ही देश की उन्नति

    सेक्रेड हार्ट स्कूल में गुरुवार को मातृभाषा दिवस मनाया गया. इस अवसर पर छात्रों के बीच मातृभाषा की स्थिति, विकास और भविष्य पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता शिक्षक प्रवीण कुमार व संदीप सिन्हा की देखरेख में हुई

  • जो पवित्र विचार नहीं रखता, वही पूतना है

    श्री सीता राम जी की ठाकुरबाड़ी आइएमएसएस रोड में केदारनाथ रामगोपाल दारूका द्वारा निर्मित मंदिर में भागवत कथा के छठे दिन प्रवचनकर्ता रामकरण सहल ने बाल लीला के प्रसंग अंतर्गत पुतना की कथा सुनायी. उन्होंने कहा कि जो पवित्र विचार नहीं रखता वही पुतना है. श्री सहल ने कंस वध की कथा सुनाते हुए समाज में फैली बुराइयों को कंस के रूप में दर्शाया.

  • डायन-बिसाही के आरोप में घेरा, पुलिस ने बचाया

    एक ओर सरकार जहां अंधविश्वास को समाप्त करने को लेकर प्रयत्नशील है. वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के अभाव में आज भी लोग डायन भूत पर विश्वास करते हैं. ऐसा ही एक मामला गुरुवार को प्रखंड के जामु में प्रकाश में आया है. दो महिलाओं पर करीब तीन माह के नवजात बच्चा को तंत्र-मंत्र विद्या से मार देने का आरोप लगने के बाद भारी भीड़ ने इन्हें घेर लिया.

  • भाजपा ने कार्यक्रम को लेकर बनाये प्रभारी

    ब्लॉक परिसर स्थित बहुउद्देश्यीय भवन में भाजपा जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में जिलाध्यक्ष ने सभी मंडल अध्यक्ष को प्रदेश से आए कार्यक्रमों की जानकारी दी.

  • डायन-बिसाही के आरोप में घेरा, पुलिस ने बचाया

    एक ओर सरकार जहां अंधविश्वास को समाप्त करने को लेकर प्रयत्नशील है. वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के अभाव में आज भी लोग डायन भूत पर विश्वास करते हैं. ऐसा ही एक मामला गुरुवार को प्रखंड के जामु में प्रकाश में आया है. दो महिलाओं पर करीब तीन माह के नवजात बच्चा को तंत्र-मंत्र विद्या से मार देने का आरोप लगने के बाद भारी भीड़ ने इन्हें घेर लिया.

  • मांगों को लेकर उपवास पर रहे पुलिसकर्मी, ड्यूटी भी की

    झारखंड पुलिस एसोसिएशन/झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन व पुलिस चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी संघ केंद्रीय कार्यालय रांची के आह्वान पर जिले भर के पुलिस कर्मी बुधवार को उपवास पर रहे. अपनी सात सूत्री लंबित मांगों को लेकर पुलिस कर्मियों ने उपवास पर रहकर विरोध जताया. पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने एसपी कार्यालय के समक्ष उपवास पर बैठ कर विरोध जताया. इस दौरान मांगों को लेकर आवाज बुलंद की गयी.

  • मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं शुरू, दो परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

    जिले में झारखंड बोर्ड की ओर से आयोजित मैट्रिक व इंटर की परीक्षा बुधवार को शुरू हो गयी. परीक्षा को लेकर बनाये गये 25 केंद्रों में से कई पर पहले दिन संबंधित विषय का कोई परीक्षार्थी नहीं होने के कारण सन्नाटा दिखा, जबकि कुछ अन्य परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा संपन्न हुई.

  • हत्या के मामले में पति को आजीवन कारावास

    जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय संजय कुमार सिंह की अदालत ने नवलशाही के ज्योति देवी हत्याकांड के मामले में आरोपी पति गौरीशंकर साव को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. वहीं अन्य दो अभियुक्तों ससुर ज्ञानी साव व सास पुनिया देवी को रिहा कर दिया है. जानकारी के अनुसार गिरिडीह जिले के जमुआ थाना अंतर्गत मिर्जागंज निवासी कृष्णा साव की पुत्री ज्योति देवी का विवाह गौरीशंकर साव से हुआ था.

  • आजसू ने निकाला मार्च

    आजसू के विश्राम बाग स्थित आवासीय कार्यालय में छात्र जिलाध्यक्ष श्रीकांत यादव के नेतृत्व में पुलवामा के आतंकी हमला में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी. वहीं कैंडल मार्च भी निकाला गया, जिसमें पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद, पुलवामा वीर शहीद अमर रहे, अमर रहे आदि नारे लगाये गये.

  • सामाजिक समरसता के संत थे रैदास : कांति

    संत शिरोमणि रैदास जी की 642वीं जयंती मंगलवार को मनायी गयी. शहर के भादोडीह में आयोजित कार्यक्रम में संत रैदास की तस्वीर पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित की गयी. अध्यक्षता बबलू दास व संचालन डीएसएमएम के जिला सचिव महेंद्र तुरी ने किया. समारोह में मुख्य अतिथि नगर पंचायत कोडरमा की अध्यक्ष कांति देवी,

  • आतंकी हमले के विरोध में निकला कैंडल मार्च

    कश्मीर के पुलवामा में बीते दिनों आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मंगलवार को सहारा इंडिया परिवार के पदाधिकारियों व सदस्यों ने शांतिपूर्ण कैंडल मार्च निकाला. कैंडल मार्च रांची-पटना रोड स्थित सहारा इंडिया कार्यालय से निकल कर पूर्णिमा टॉकीज, झंडा चौक होते हुए स्व विश्वनाथ मोदी स्मारक स्थल तक पहुंचा.

  • नाबालिग को भगा कर शादी करनेवाला युवक गिरफ्तार, जेल

    डुमरडीहा से गायब 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को पुलिस ने सोमवार की रात कोडरमा स्टेशन से उसके प्रेमी छोटू शर्मा के साथ पकड़ लिया है. थाना प्रभारी राजीव प्रकाश ने बताया कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर पता चला कि नाबालिग व उसका प्रेमी युवक हरिद्वार में है. सोमवार को जब वे हरिद्वार से विवाह कर देहरादून एक्सप्रेस से वापस लौट रहे थे.

  • जिले में विकास की गति तेज

    नगर पंचायत क्षेत्र के टैक्सी स्टैंड के समीप मंगलवार को शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने विधायक निधि मद से अनुशंसित एक करोड़, पांच लाख, 62 हजार रुपये की 33 विकास योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास किया. मौके पर मंत्री ने कहा कि कोडरमा का वि

  • 22 तक कार्यकर्ता लगायेंगे घर-घर झंडा

    भाजपा तिलैया नगर मंडल की बैठक प्रखंड परिसर स्थित बहुद्देश्यीय भवन में हुई. अध्यक्षता नगर अध्यक्ष देव नारायण मोदी व संचालन महामंत्री किशोर पंडित ने किया. इसमें मुख्य रूप से नगर मंडल प्रभारी बीरेंद्र सिंह मौजूद थे. जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह ने कहा कि 22 फरवरी तक नगर में सभी कार्यकर्ता बूथ अध्यक्ष को शक्ति केंद्र के प्रभारी के माध्यम से झंडा लगाना व लाभार्थियों से संपर्क करना है.

  • बेटियां पढ़ेंगी, तभी आगे बढ़ेगा देश : शिक्षा मंत्री

    प्रखंड के सिमरिया में संचालित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में सोमवार को विदाई समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डाू नीरा यादव व प्रमुख सावित्री देवी ने संयुक्त रूप से किया.

  • तिलैया में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन

    विदेश मंत्रालय भारत सरकार द्वारा तिलैया स्थित मुख्य डाकघर में सोमवार को पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला गया. उद्घाटन मुख्य अतिथि सांसद डाॅ रवींद्र राय व शिक्षा मंत्री डाॅ नीरा यादव ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर डीसी भुवनेश प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक डाॅ एम तामिल वाणन, हजारीबाग मंडल के एसएसपी सत्यवीर मंडल, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पंकज कुमार प्रभात मौजूद थे. मौके पर सांसद डाॅ राय ने कहा कि कोडरमा के लोगों के लिए यह ऐतिहासिक दिन है.

  • 28 तक योजनाओं को हर हाल में धरातल पर उतारें

    जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय सभागार में सोमवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक अध्यक्ष सांसद डॉ रवींद्र कुमार राय की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विगत पांच वर्षों में केंद्र व राज्य सरकार की योजना की प्रगति की समीक्षा की गयी.

  • शहीद के परिवार की मदद के लिए भिक्षाटन

    पुलवामा में शहीद हुए गुमला निवासी जवान विजय सोरेन के परिवार को आर्थिक रूप से मदद करने के उद्देश्य से रविवार की शाम टीम जेजे ने झुमरीतिलैया, जयनगर, डोमचांच आदि जगहों में शहीद सहयोग कोष के अंतर्गत भिक्षाटन किया. टीम जेजे के सदस्यों ने सर्वप्रथम शहीद जवानों की याद में दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी. तत्पश्चात आम लोगों से भिक्षाटन के तौर पर शहीद विजय सोरेन के परिवार के लिए सहयोग राशि इकट्ठा की.

  • आक्रोशित लोगों कैंडल मार्च निकाला

    प्रखंड के हीरोडीह बाजार में सोमवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के जवानों की शहादत पर आक्रोशित लोगों ने हिरोडीह बाजार में कैंडल मार्च निकाला. वह पाक के प्रधानमंत्री इमरान का पुतला दहन किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पाक की मनमानी नहीं

  • सीसीटीवी की निगरानी में होगी मैट्रिक, इंटर की परीक्षा

    20 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक-इंटर की परीक्षा को कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई. इसमें वार्षिक माध्यमिक व इंटरमीडिएट (सभी संकाय) की परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए केंद्राधीक्षकों को कई निर्देश दिया गया. वहीं बताया कि इस बार मैट्रिक इंटर की परीक्षा के लिए 16 केंद्र बनाये गये हैं. सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगे है.

  • जयनगर व चंदवारा में हादसा, दो की मौत

    जिले के दो अलग-अलग जगहों पर शनिवार को हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी. पहला हादसा दोपहर करीब तीन बजे चंदवारा थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित उरवां मोड़ के पास हुआ. यहां बाबा लाइन होटल के समीप एक मोटरसाइकिल व 407 ट्रक के बीच हुई सीधे टक्कर में नाबालिग की मौत हो गयी,

  • बहकावे में मनमानी कर रहे हैं मजदूर

    असंगठित कामगार कांग्रेस की आड़ में एफसीआइ गोदामों में मजदूर मनमानी कर रहे हैं. उक्त बात शनिवार को डोर स्टेप डिलीवरी के अभिकर्ताओं ने स्थानीय अग्रसेन भवन में प्रेस वार्ता बुलाकर कही. अभिकर्ताओं के समर्थन में जिला डीलर एसोसिएशन के सदस्य भी पहुंचे.

  • सिस्टमेटिक तरीके से चल रही थी मिनी शराब फैक्ट्री

    शराब के अवैध कारोबार व निर्माण को लेकर कोडरमा एक बार फिर चर्चा में है. पड़ोसी राज्य बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद शुरू हुई शराब की तस्करी के साथ अवैध निर्माण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. गत दिनों चंदवारा के बेंदी पंचायत स्थित जंगली क्षेत्र बीरगढ़ा में उत्पाद विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने जिस मिनी शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था,

  • राजद नेता की गाड़ी में तोड़फोड़

    पूर्व विधायक सह राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा की गाड़ी में बुधवार देर शाम तोड़फोड़ हुई. घटना चंदवारा थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड पर हुई. बताया जाता है कि गौतम सागर राणा जाइलो कार (जेएच02 टी 6100) पर सवार होकर कोडरमा स्टेशन आ रहे थे.

  • 11,324 परीक्षार्थियों ने दी 16 केंद्रों पर परीक्षा

    जैक बोर्ड द्वारा आयोजित नौवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा बुधवार से शुरू हो गयी. परीक्षा के पहले दिन 16 केंद्रों पर 11,324 परीक्षार्थियों ने दो पालियों में चार विषयों की परीक्षा ओएमआर शीट पर दिया, जबकि 68 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. गुरुवार को दो अन्य विषयों की परीक्षा ली जायेगी.

  • किसानों व मजदूरों को धोखा दे रही है सरकार

    जिला असंगठित कामगार कांग्रेस के तत्वावधान में फूड कॉरपोरेशन लिमिटेड कोडरमा के विभिन्न गोदामों में कार्यरत मजदूरों की समस्या के समाधान को लेकर प्रखंड मुख्यालय के समक्ष धरना दिया गया. अध्यक्षता कामगार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भागीरथ पासवान ने की. धरना को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कांग्रेस किसान खेत एवं मजदूर प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार किसानों व मजदूरों को धोखा दे रही है.

  • मरकच्चो : झामुमो की संघर्ष यात्रा में बोले हेमंत सोरेन, होर्डिंग और बैनर तक ही सीमित है विकास

    मरकच्चो/जयनगर : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोडरमा के जयनगर व डोमचांच में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस राज्य में सरकार गड़बड़ हो, उसकी व्यवस्था भी गड़बड़ हो जाती है. ऐसी सरकार आैर एेसे सीएम का इस राज्य से क्या लेना-देना है.

  • लूट की छूट नहीं मिलने से विपक्ष में घबराहट

    मेरा परिवार भाजपा परिवार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह, वरिष्ठ नेता रमेश सिंह आदि ने महावीर मोदी के आवास पर पार्टी का झंडा लगाया. कार्यक्रम में सैकड़ों कार्यकर्ता व मुहल्ले को लोग उपस्थित थे. मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा की कुछ राजनीतिक दल अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए देश में अराजकता की स्थिति पैदा कर विकास के काम को अवरुद्ध कर लूट-खसोट के लिए महागठबंधन बनाया है.

  • नौंवी बोर्ड की परीक्षा आज अचानक बदला एक परीक्षा केंद्र

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित नौंवी बोर्ड की परीक्षा बुधवार से शुरू होगी. परीक्षा को लेकर जिले में लगभग एक दर्जन केंद्र बनाये गये हैं. इसमें शहर के मॉडर्न पब्लिक स्कूल, सेक्रेड हर्ट समेत अन्य विद्यालय आदि शामिल हैं.

  • एसबीआइ के सभी सरकारी फंड बीओआइ में होंगे हस्तांतरित

    समाहरणालय सभा कक्ष में मंगलवार को डीएलसीसी की बैठक डीसी भुवनेश प्रताप की अध्यक्षता में हुई. आरसेटी परामर्शदात्री समिति के कार्यों की समीक्षा करते हुए डीसी ने आरसेटी से प्रशिक्षित उद्यमियों को बैंक शाखाओं द्वारा ऋण उपलब्ध नहीं कराये जाने पर नाराजगी जतायी. साथ ही सभी बैंकों की शाखाओं में ऋण हेतु प्राप्त आवेदन को सात दिनों के अंदर स्वीकृत कर लाभुक को ऋण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • जनमुद्दों को उठा भाजपा को निशाने पर लिया

    संघर्ष यात्रा के चौथे चरण में डोमचांच प्रखंड के फुलवरिया पहुंचे हेमंत सोरेन ने सभा के दौरान जहां जनता से जुड़े सवालों को उठाया, वहीं राज्य व केंद्र की भाजपा सरकार को सीधे निशाने पर लिया. उच्च विद्यालय फुलवरिया के मैदान में आयोजित सभा में हेमंत ने कहा कि यह यात्रा राज्य की

  • नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के ग्राम कंद्रपडीह से यौन शोषण व हत्या की नीयत से एक नाबालिग का अपहरण कर लेने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में नाबालिग के पिता ने थाना में आवेदन देकर गांव के विष्णु

  • कोडरमा जिले के चंदवारा के जंगल में मिली शराब की मिनी फैक्टरी

    कोडरमा : झारखंड के कोडरमा के जिले के जंगली क्षेत्र में एक बार फिर अवैध शराब की मिनी फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है. उत्पाद विभाग और जिला पुलिस बल ने मंगलवार को चंदवारा थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में चल रहे शराब की मिनी फैक्टरी का उदभेदन किया है. हालांकि, इस दौरान कोई गिरफ्तारी नहीं हो पायी. बताया जाता है कि टीम ने बेंदी के बिलगढ़ा जंगल से काफी अंदर संचालित इस फैक्टरी के पास से देसी शराब का पाउच बनाने का मशीन, जेनरेटर, स्प्रीट सहित शराब बनाने का उपकरण, पाउच और रोल आदि बरामद किया है.

  • कोडरमा में बोले हेमंत : रघुवर सरकार में बिना पैसों के काम नहीं होता

    कोडरमा में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि रघुवर दास के शासन में बिना पैसे का कोई काम नहीं होता है. राज्य को बचाने के लिए भाजपा को हटाना जरूरी है. उन्‍होंने जयनगर के पिपचो में आयोजित सभा में शिक्षा मंत्री के साथ ही स्थानीय विधायक प्रोफेसर जानकी यादव पर निशाना साधा.

  • संघर्ष यात्रा के साथ कोडरमा पहुंचे पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत, कहा- महागठबंधन अपनी जगह मजबूत

    अपने संघर्ष यात्रा के चौथे चरण में सोमवार देर शाम झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कोडरमा पहुंचे. कोडरमा पहुंचे हेमंत सोरेन का चंदवारा व गुमो में भव्य स्वागत किया गया. सोरेन ने जहां गुमो में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया, वहीं झुमरीतिलैया के झंडा चौक से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक रोड शो किया.

  • कोडरमा : रोज वैली के एजेंट ने निवेशकों के दबाव में दे दी जान

    निवेशकों का पैसा नहीं लौटा पाने के दबाव में चिटफंड कंपनी रोज वैली के एजेंट संजय वर्णवाल(35) ने आत्महत्या कर ली. घटना तिलैया के इंदरवा बस्ती की है. संजय ने कई लोगों का लाखों रुपये कंपनी में निवेश कराया था.

  • विधि महाविद्यालय में वित्तीय अनियमितता!

    विशुनपुर रोड में संचालित झारखंड विधि महाविद्यालय, झुमरीतिलैया में भारी वित्तीय अनियमितता के संकेत मिल रहे हैं. वित्तीय अनियमितता की शिकायत मिलने पर विश्वविद्यालय स्तर से जांच के लिए टीम गठित कर दी गयी है. यही नहीं तीन सदस्यीय टीम ने गुरुवार को अपनी जांच शुरू कर दी.

  • कोडरमा-कोवाड़ ट्रेन सातों दिन चलाने की रखी मांग

    रेलवे से जुड़ी मांगों को लेकर सांसद डाॅ रवींद्र कुमार राय ने रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात की. इस दौरान कोडरमा लोकसभा अंतर्गत कुछ मांगों को लेकर रेलमंत्री को पत्र दिया. सांसद ने मुख्य रूप से गिरिडीह-कोडरमा-बोकारो-रांची तक नयी इएमयू चलाने, हजारीबाग रोड में ओवरब्रिज या अंडरपास तथा कोडरमा-कोवाड़ ट्रेन को जल्द गिरिडीह तक सातों दिन चलाने की मांग की.

  • कोडरमा और चंदवारा में हादसा, दो की मौत

    जिले के कोडरमा व चंदवारा थाना क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत हो गयी. मृतकों में एक बुजुर्ग व्यक्ति व एक छात्रा. पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया है. जानकारी के अनुसार पहला हादसा बुधवार की रात करीब आठ बजे चंदवारा थाना क्षेत्र के ढाब थाम रोड के घोरवांटाड़ के पास हुई.

  • डकैती कांड में छह को 10-10 साल की सजा

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय (एडीजे द्वितीय) संजय कुमार सिंह की अदालत ने डकैती कांड के छह अभियुक्तों क्रमश: उमेश मेहता, रंजीत गोस्वामी, रोहित मेहता, विकास मेहता, पवन मेहता और रोहित स्वर्णकार को दस -दस साल की सजा तथा 10-10 हजार की आर्थिक जुर्माना की सजा सुनाई है.

  • अपहृत बालक मुंबई से बरामद

    नवलशाही थाना कांड संख्या 102/18 के अपहृत बालक को नवलशाही पुलिस ने मुंबई बोरीबली पुलिस के सहयोग से बरामद किया. उल्लेखनीय है कि 14 वर्षीय बालक नवलशाही थाना क्षेत्र के मसमोहना का रहनेवाला है. बच्चे की मां के बयान पर बीते 25 दिसंबर को गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया था.

  • माले जिताओ भाजपा हराओ अभियान

    लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता गांव-गांव घुमने की प्रक्रिया शुरू हो गयी. माले के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को माले जिताओ भाजपा हराओ के तहत बेहराडीह, पहरीडीह, किशनपुर, मसनोडीह आदि गांवों का सघन दौरा किया. दौरा का नेतृत्व माले प्रखंड सचिव राजेंद्र मेहता ने किया.

  • जागरूकता रैली निकाली

    राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित विद्यालय के कैडेटों को साथ लेकर 45 झारखंड बटालियन एनसीसी कोडरमा द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी. इसमें सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय, परियोजना बालिका उच्च विद्यालय व कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के कैडेटों ने भाग लिया. रैली परियोजना बालिका विद्यालय से प्रखंड मुख्यालय भ्रमण करते हुए सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय स्थित स्टेडियम में पहुंच कर समाप्त हुई.

  • झारखंड में निकम्मी सरकार है : आप

    प्रखंड के ग्राम कंद्रपडीह में महिलाओं की बैठक आप के बरकट्ठा विधानसभा प्रभारी महेश कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई. मौके पर श्री यादव ने कहा कि झारखंड में निकम्मी सरकार है. आगामी विधानसभा चुनाव में आप सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आम आदमी की लडाई आम आदमी पार्टी ही लड़ेगी. राशन कार्ड से वंचित लोगों को कार्ड दिलाया जायेगा.

  • जागरूकता से ही पा सकते हैं अधिकार

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में पीएलवी द्वारा डोर टू डोर विधिक जागरूकता शिविर चलाकर लोगों को जानकारी दी गयी. चंदवारा प्रखंड के मदनगुंडी पंचायत में पीएलवी विनीता कुमारी द्वारा डोर-टू-डोर विधिक जागरूकता अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि जागरूकता द्वारा ही अपने अधिकार को प्राप्त किया जा सकता है.

  • हड़ताल पर रहे चिकित्सक

    आइएमए व झासा के संयुक्त आह्वान पर राज्य में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर बुधवार को जिले भर के सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सक दो घंटे तक कलमबंद हड़ताल पर रहे. सदर अस्पताल परिसर में एक दिवसीय हड़ताल पर बैठे चिकित्सकों ने कहा कि हमलोग शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर अपने जायज अधिकार की मांग करते आ रहे हैं, मगर सरकार केवल आश्वासन दे रही है.

  • हेमंत सोरेन के आगमन की तैयारी जोरों पर

    प्रखंड मुख्यालय परिसर में बुधवार को झामुमो प्रखंड इकाई की बैठक हुई. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मो जावेद व संचालन उपाध्यक्ष गोपी यादव ने किया. बैठक में मुख्य रूप से वरीय नेता गोपाल यादव मौजूद थे. बैठक में आगामी 12 फरवरी को झामुमो के संघर्ष यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पिपचो चौक में नुक्कड़ सभा व फुलवरिया हाइस्कूल में आमसभा को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया गया.

  • पबजी ने उड़ायी नींद, सट्टा तक लगा रहे युवा

    इन दिनों बच्चों में मोबाइल गेम का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि बच्चे घंटों मोबाइल में चिपके रहते हैं. हाल यह है कि बच्चे स्कूल जाने में भी आनाकानी करने लगे हैं. वर्चुअल गेम के शिकार बच्चे किसी प्रकार स्कूल चले भी गए तो क्लास में ध्यान नहीं दे पाते और होमवर्क छोड़ देते हैं.

  • रात में प्रेमिका से कहा मर जाऊंगा, सुबह में मृत मिला

    डोमचांच थाना के सामने संचालित जीएस पब्लिक स्कूल के शिक्षक की मंगलवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक विशाल कुमार शर्मा (24) मूल रूप से गिरिडीह के बिरनी थाना अंतर्गत भरकट्टा गादी गांव तुलसीटांड़ का रहने वाला था. पूरे मामले को एक तरफ जहां प्रेस प्रसंग से जोड़ कर देखा जा रहा है, वहीं दूसरी ओर सूचना के बाद डोमचांच पहुंची मृतक की मां पुष्पा देवी ने थाना में लिखित आवेदन देकर निदेशक, प्राचार्य व शिक्षकों पर साजिश के तहत बेटे की हत्या कर देने का आरोप लगाया है.

  • रात में प्रेमिका को कहा, मैं मर जाऊंगा, सुबह हॉस्टल के कमरे में मृत मिला शिक्षक

    थाना के सामने संचालित जीएस पब्लिक स्कूल के शिक्षक की मंगलवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. मृतक 24 वर्षीय विशाल कुमार शर्मा पिता झारखंडी मिस्त्री मूल रूप से गिरिडीह जिले के बिरनी थाना अंतर्गत भरकट्टा गादी गांव तुलसीटांड़ का रहने वाले थे. पूरे मामले को एक तरफ जहां प्रेस प्रसंग से जोड़ कर देखा जा रहा है, वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना के बाद डोमचांच पहुंची मृतका की मां पुष्पा देवी ने थाना में लिखित आवेदन देकर निदेशक, प्राचार्य व शिक्षकों पर साजिश के तहत बेटे की हत्या कर देने का आरोप लगाया है.

  • कोडरमा : डॉ विकास से धक्का-मुक्की स्टाफ के साथ हुई मारपीट

    गोशाला रोड झुमरीतिलैया स्थित चंद्रा क्लिनिक के डॉक्टर विकास चंद्रा के साथ रविवार की देर शाम धक्का-मुक्की और स्टाफ के साथ मारपीट की घटना हुई. घटना शाम करीब 7 बजे की है.

  • कोडरमा : आवारा कुत्तों ने कई को काटा, महिला की मौत

    जिले के मुख्य शहर झुमरीतिलैया में इन दिनों आवारा कुत्तों का आतंक है. पिछले 24 घंटे में आवारा कुत्तों ने एक साथ आधा दर्जन से अधिक लोगों को काट कर घायल कर दिया. कुत्ते के हमले से बुरी तरह घायल एक बुजुर्ग महिला की रविवार सुबह मौत हो गयी. मृतका 66 वर्षीय आरती देवी प्रभात खबर के जयनगर प्रतिनिधि राजेश सिंह की मां थीं. अावारा कुत्तों ने शहर की एक महिला वार्ड पार्षद को भी अपना निशाना बनाया.

  • क्रिकेट मैच का आयोजन

    इंडियन पब्लिक स्कूल दीनानाथ सिंह भवन असनाबाद में सीसीए कार्यक्रम के तहत क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. आठ-आठ ओवर के मैच में स्कूल के दो सदन के छात्रों ने भाग लिया. जूनियर वर्ग के छात्रों ने इस मैच का भरपूर आनंद लिया. सचिन की टीम ने निर्धारित आठ ओवर में कुल 35 रन बनाये.

  • जनता भाजपा के साथ है, सभी सीटों पर मिलेगी जीत

    झारखंड की जनता देश के प्रधानमंत्री और भाजपा के साथ खड़ी है. आनेवाले लोकसभा चुनाव में राज्य के सभी सीटों पर भाजपा की जीत होगी. उक्त बातें सांसद डॉ रवींद्र कुमार राय ने स्थानीय परिसदन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही. श्री राय ने विपक्षी दलों के गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये लोग अवसरवादी है और अपने अपने निजी स्वार्थ के लिए गठबंधन में शामिल हुए है.

  • रसोइया का शोषण कर रही है सरकार

    झारखंड राज्य विद्यालय मध्याह्न भोजन रसोइया संघ की बैठक चिल्ड्रेन पार्क में बसमतिया देवी की अध्यक्षता में हुई. मौके पर विगत कार्यक्रमों का कार्य रिपोर्ट रसोइया बसमतिया देवी ने पेश किया, जो सबों ने पास किया. बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा राज्य कार्यकारिणी सदस्य सह जिप सदस्य महादेव राम ने कहा कि विगत छह माह से रसोइयों का मानदेय नहीं मिल रहा है, जिससे रसोइयों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

  • आरोपों में घिरे आठ शिक्षकों के विरुद्ध प्रपत्र क गठित, िकये जायेंगे निलंबित

    जिले के जयनगर प्रखंड स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय पहरीडीह के प्राचार्य रामानुज सिंह की संदेहास्पद मौत मामले में आरोपों में घिरे आठ सरकारी शिक्षक तत्काल निलंबित होंगे. यही नहीं इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलेगी. इनके विरुद्ध प्रपत्र क गठित करते हुए जिला स्तर से शनिवार को राज्य मुख्यालय को पत्र भेजा गया है.

  • शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण का आरोप

    तिलैया डैम ओपी अंतर्गत सिमरिया निवासी एक युवती ने तिलैया थाना में आवेदन देकर ग्राम ताजपुर थाना चौपारण जिला हजारीबाग निवासी फैज एकराम खान (पिता इदरश खान) पर शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि आरोपी युवक अब दूसरी जगह शादी करने की तैयारी कर रहा है.

  • मध्यस्थता केंद्र ने सुलझाया पति-पत्नी के बीच का विवाद

    जिला न्याय सदन में संचालित मध्यस्थता केंद्र के माध्यम से शनिवार को कुटुंब न्यायालय में लंबित पति-पत्नी के बीच भरण पोषण के दो वादों का निष्पादन किया गया. इसके साथ ही पति-पत्नी के बीच लंबे समय से चला आ रहा विवाद समाप्त हुआ.

  • झारखंड : प्रेमी जोड़े ने ट्रेन से कटकर दे दी जान

    कोडरमा : झारखंड में एक प्रेमी जोड़े ने ट्रेन से कटकर जान दे दी है. घटना गुरुवार को धनबाद-गया रेलखंड के गझंडी स्टेशन के पास घटी. प्रेमी जोड़ा बरकट्ठा चालगड के बताये जा रहे हैं, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पायी है. बताया जाता है कि प्रेमी-प्रेमिका रेल की पटरी पर लेट गये और ट्रेन उन्हें रौंदते हुए निकल गयी.

  • कोडरमा में विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

    डोमचांच (कोडरमा) : डोमचांच पुलिस ने बुधवार को वाहन जांच अभियान के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक लदे एक ऑटो को जब्त किया है. विस्फोटक को नौ बोरा में भरकर ले जाया जा रहा था. पुलिस ने नावाडीह निवासी चालक सुग्गी मेहता को गिरफ्तार कर लिया है. विस्फोटक चंचाल पहाड़ी पर स्थित एक पत्थर खदान से इंदरवा ले जाया जा रहा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक वाहन पर विस्फोटक ले जाया जा रहा है.

  • कोडरमा : हाइवा से कुचल बच्चे की मौत, लोगों ने की पुलिस वाहन में तोड़फोड़

    हाइवा चालक को पीटा, हिरासत में लेकर जा रही पुलिस टीम का विरोध डोमचांच (कोडरमा) : डोमचांच-पिपचो मुख्य मार्ग स्थित बगड़ो के समीप सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पत्थर लदे हाइवा ने एक बच्चे को कुचल डाला. हादसे में घटनास्थल पर ही सात वर्षीय शिवम यादव (पिता संतोष यादव) निवासी गोलवाढाब की मौत हो गयी. शिवम आदर्श प्लस टू इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा तीसरी का छात्र था. घटना के बाद हाइवा लेकर भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने बगड़ो चौक के पास पकड़ लिया और उसकी जम कर पिटाई कर दी.

  • कोडरमा : जेल से निकल कर स्वच्छ समाज के निर्माण में अपनी भागीदारी निभायें

    मंडल कारा कोडरमा में जेल अदालत सह विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विशाल श्रीवास्तव ने कहा कि भारत में कानून का शासन है और भारतीय संविधान सर्वोच्च है. प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि बंदियों को उनके अधिकारों के अनुरूप सुविधाएं मुहैया कराने के प्रति प्राधिकार कृत संकल्पित है.

  • कोडरमा : देश में अघोषित इमरजेंसी 10 फीसदी आरक्षण धोखा

    कोडरमा : देश की हालत आज विकट है, एक तरह से अघोषित इमरजेंसी है. 10 प्रतिशत आरक्षण अच्छा है, पर धोखा है. अगर 10 प्रतिशत है, तो 50 प्रतिशत क्या है? इसे समझना होगा, अब चुनाव सिर पर है, तो सोच - समझ कर वोट करना होगा.

  • कोडरमा में बोले शरद यादव : देश में अघोषित इमरजेंसी, 10 प्रतिशत आरक्षण धोखा

    देश में आज हालत विकट है, एक तरह से अघोषित इमरजेंसी है. पर यह दिखती नहीं. 10 प्रतिशत आरक्षण अच्छा है, पर धोखा है. अगर दस प्रतिशत आरक्षण है तो 50 प्रतिशत क्या है? इसे समझना होगा, अब चुनाव सिर पर है तो सोच समझ कर वोट करना होगा. वादा कर भूल जाने व धोखा देने वालों को सबक सिखाने का समय आ गया है. उक्त बातें लोकतांत्रिक जनता दल के संरक्षक सह राष्ट्रीय नेता शरद यादव ने मंगलवार को कही.

  • नहीं थे डॉक्टर व कर्मी, परिजनों का हंगामा

    प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. केंद्र में कभी डाॅक्टर नहीं रहते, तो कभी स्वास्थ्य कर्मी. सोमवार दोपहर करीब 11:30 बजे तक यहां न कोई डॉक्टर पहुंचा था और न ही कोई स्वास्थ्य कर्मी. ऐसे में दूर-दराज से आये मरीजों के परिजनों ने जम कर हंगामा किया.

  • कोडरमा : अवैध संबंध छिपाने के लिए पिता ने ही दी थी हत्या की सुपारी

    मरकच्चो थाना क्षेत्र के दशारो निवासी नाबालिग दसवीं की छात्रा हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में परमेश्वर चौधरी उर्फ भुट्टो, पिता- जगदीश चौधरी, ग्राम हरला, थाना मेसकौर, जिला नवादा, बिहार, निवासी, विनोद राणा उर्फ मुन्नी लाल, पिता- रोहण राणा और अरुण ठाकुर, पिता- झमन ठाकुर दोनों निवासी सिमरिया मरकच्चो शामिल हैं. इनके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार (दो पसूली), दो मोटरसाइकिल व दो मोबाइल बरामद किया गया है.

  • #Aaogoalkaren : धनबाद ने कोडरमा को 1-0 से हराया

    प्रभात खबर द्वारा आयोजित अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट का मैच सोमवार को झुमरीतिलैया के सीएच हाई स्कूल के मैदान में खेला गया. जिसमें धनबाद ने कोडरमा को 1-0 से हराया.

  • कोडरमा : मरकच्चो में दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या

    दशारोखुर्द निवासी 10वीं कक्षा की छात्रा का मिला शव मरकच्चो (कोडरमा) : मरकच्चो थाना क्षेत्र के दशारोखुर्द निवासी 10वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा का शव बुधवार को एक खेत में बरामद हुआ. 17 वर्षीय छात्रा की निर्मम तरीके से हत्या कर शव को फेंक दिया गया था. आशंका जताई जा रही है कि अपराधियों ने पहले दुष्कर्म किया, फिर उसकी हत्या कर दी.

  • कोडरमा : छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

    मरकच्चो थाना क्षेत्र की दसवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा का शव बुधवार को एक खेत में बरामद होने के बाद गांव में आक्रोश फैल गया. बताया जा रहा है कि 17 साल की नाबालिग की निर्मम तरीके से हत्या कर शव को फेंक दिया गया था.

  • तिलैया में दारूका इंटरप्राइजेज की अवैध माइका फैक्ट्री में छापेमारी, फैक्‍ट्री सील

    जिले में अवैध रूप से चल रहे माइका के कारोबार पर मंगलवार को खनन टास्क फोर्स की टीम ने कार्रवाई की. डीएफओ सूरज कुमार सिंह व एसडीओ केके राजहंस के नेतृत्व में शहर के विश्रामबाग रोड में हुई छापामारी के दौरान अवैध रूप से संचालित माइका फैक्ट्री (दारूका इंटरप्राइजेज) का पर्दाफाश हुआ.

  • प्रभात फॉलोअप : स्‍कूल में Blast के बाद प्राचार्य की मौत मामले में दो शिक्षक समेत पांच नामजद

    प्लस टू उच्च विद्यालय पहरीडीह जयनगर के प्राचार्य रामानुज सिंह की कार्यालय कक्ष में हुई संदेहास्पद मौत के मामले में पुत्र आकाश कुमार के आवेदन पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है. दर्ज मामले में स्कूल के दो शिक्षक सुनील कुमार सिन्हा, सुनील कुमार के अलावा कंप्यूटर ऑपरेटर मुकेश शर्मा, लिपिक सुभाष यादव व आदेशपाल बहादुर पासवान को नामजद आरोपी बनाया गया है.

  • कोडरमा : स्कूल में विस्फोट, प्रधानाध्यापक की मौत, पुत्र ने हत्‍या का लगाया आरोप

    कोडरमा : झारखंड के एक स्कूल में शुक्रवार को ब्लास्ट हो गया. इसमें स्कूल के हेडमास्टर की मृत्यु हो गयी. मामला कोडरमा जिला के जयनगर प्रखंड का है. जयनगर प्लस टू उच्च विद्यालय में हुए धमाका में मरने वाले हेडमास्टर का नाम रामानुज सिंह है. पुलिस विस्तृत जांच में जुट गयी है. शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारी भी स्कूल पहुंच गये हैं.

  • पंचायत के विकास में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जायेगी

    खंड के कटहाडीह पंचायत में कार्यक्रम आयोजित कर दस वार्ड के 185 गरीब व असहायों के बीच कंबल वितरण किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया मो शहजाद आलम व संचालन वार्ड सदस्य रामा राम ने किया.

  • उल्लास व उमंग के साथ नववर्ष का स्वागत

    जिले में उल्लास व उमंग के साथ नववर्ष 2019 का स्वागत किया गया. लोगों ने विभिन्न तरीकों से नववर्ष का जश्न मनाया. नववर्ष के पहले दिन जहां जिले के विभिन्न पिकनिक स्थलों पर सुबह से लोगों की भीड़ दिखी, वहीं घरों में भी लोगों ने मिनी पिकनिक का आनंद उठाया.

  • सनातन संस्कृति की रक्षा करती है विहिप

    विश्व हिंदू परिषद झारखंड प्रांत कार्यसमिति की तीन दिवसीय बैठक रविवार को संपन्न हुई. अंतिम दिन बैठक की अध्यक्षता प्रांत कार्याध्यक्ष योगेंद्रनाथ सिन्हा व संचालन प्रांत मंत्री डॉ वीरेंद्र साहू ने किया. बैठक में बतौर मुख्य वक्ता मौजूद विहिप के केंद्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ शाही ने कहा कि भारत वर्ष में कुछ करोड़ आबादी वाला समुदाय 108 करोड़ भारत वासियों का शोषक और भक्षक बन बैठा है.

  • राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान

    कोडरमा : मजदूर कर्मचारी समन्वय समिति की बैठक कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में हुई. संचालन समिति के जिला सचिव दिनेश रविदास ने किया. बैठक में 8-9 जनवरी को आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया गया.

  • कोडरमा व सीमावर्ती जिलों में वर्षों से चल रहा अवैध कारोबार, करोड़ों का ढिबरा कारोबार, माफिया मालामाल

    माइका की चमक के लिए कभी विख्यात रहनेवाला कोडरमा आज अवैध ढिबरा/अभ्रक के कारोबार को लेकर अपनी पहचान बना चुका है. हाल यह है कि जिले के अधिकतर जंगली क्षेत्रों में अभ्रक का अवैध उत्खनन मशीनों के जरिये दिन-रात होते है. यहीं नहीं सीमावर्ती बिहार के कुछ इलाकों में भी अवैध उत्खनन कर कोडरमा के रास्ते इसका कारोबार किया जाता है. ढिबरा के अवैध कारोबार से माफिया मालमाल हो गये है.