• झाविमो ने अन्नपूर्णा की जीत पर दी बधाई

    झाविमो के केंद्रीय महासचिव खालीद खलील ने संसदीय क्षेत्र से विजयी बनी भाजपा की अन्नपूर्णा देवी को बधाई दी है. साथ ही कहा है कि संख्या बल के आधार पर झाविमो को उतने वोट नहीं मिले, जिससे संसद तक जनप्रतिनिधि बनकर पहुंचा जा सके. चुनाव में आम मतदाता, बुद्धिजीवी, पार्टी समर्थक समेत सभी वर्गों का सहयोग मिला, इसके लिए पार्टी की ओर से सभी को साधुवाद.

  • विजय जुलूस में अन्नपूर्णा का स्वागत

    भाजपा प्रत्याशी के तौर पर सर्वाधिक मत लाकर कोडरमा लोकसभा क्षेत्र से विजेता बनी अन्नपूर्णा देवी के समर्थकों ने शुक्रवार को भव्य जुलूस निकाला. जुलूस की शुरुआत औद्योगिक नगरी डोमचांच से हुई. इसके बाद कोडरमा बाजार व देर शाम झुमरीतिलैया में विजय जुलूस पहुंचा.

  • परिवार में खुशी, आवास पर लगी रही भीड़

    भाजपा से कोडरमा संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित होने के बाद अन्नपूर्णा देवी के चाराडीह स्थित आवास पर शुक्रवार को समर्थकों, शुभचिंतकों व गणमान्य लोगों का जमावड़ा लगा रहा. पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जहां उनका स्वागत किया, वहीं विभिन्न संगठनों, क्लब व लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलक इलाकों से लोग पहुंचे व अन्नपूर्णा को बुके देकर बधाई दी.

  • बाइक चालक समेत दो लोग घायल

    थाना क्षेत्र के मरकच्चो सरिया मुख्य मार्ग स्थित बोदगो के समीप एक बाइक के अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से बाइक चालक समेत दो लोग घायल हो गये. घायलों की पहचान हजारीबाग जिले के चौबे खरगु निवासी रामेश्वर पंडित 55वर्ष व अजय पंडित 25 वर्ष के रूप में की गयी है. घटना गुरुवार की रात की है.

  • अन्नपूर्णा की जीत के साथ बना रिकॉर्ड

    संसदीय क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने कुल 753016 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बाबूलाल मरांडी को 455600 मतों से पराजित किया तो इसके साथ ही यह रिकार्ड

  • अन्नपूर्णा की जीत पर जुलूस व बधाइयों का तांता

    कोडरमा लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी की ऐतिहासिक जीत पर जुलूस व बधाइयों का तांता लगा है. गुरुवार की दोपहर परिणाम आते ही चारों तरफ जश्न का माहौल बन गया. देर रात तक विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में डीजे साउंड के साथ विजय जुलूस निकाला गया.

  • कोडरमा में सातवीं बार खिला कमल

    अभ्रक नगरी कोडरमा ने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को प्रचंड जीत दिलायी है. चुनाव से कुछ दिन पूर्व राजद प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाली पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा दे

  • अन्नपूर्णा की जीत पर मनी होली व दीवाली

    लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी की रिकार्ड तोड़ जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. लोगों ने आतिशबाजी व एक-दूसरे को गुलाल लगा कर जश्न मनाया. शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने अपने आवास में पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजनों के बीच मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया.

  • पीएम मोदी के मुखौटा पहने नजर आये समर्थक, छोड़े पटाखे

    कोडरमा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी की जीत पर हर तरफ जश्न का माहौल दिखा. शुरुआती रुझानों में बढ़त दिखने के बाद सुबह 10 बजे से ही जिले के विभिन्न इलाकों में फटाखे फोड़ने व मिठाई बांटने का दौरा शुरू हो गया.

  • कोडरमा, बरकट्ठा व बगोदर ने बरसाया आशीर्वाद

    पिछले लोकसभा चुनाव की तरह इस बार के चुनाव में भी भाजपा के लिए कोडरमा व बरकट्ठा की जनता का समर्थन सुखद तो रहा ही, पर वामपंथ की राजनीति का केंद्र बिंदु रहे बगोदर विधानसभा के मत ने सभी को चौंका कर रख दिया है. माले के गढ़ बगोदर से अन्नपूर्णा देवी को भारी समर्थन मिला है.

  • सैनिक स्कूल, तिलैया के पूर्ववर्ती छात्र जयप्रकाश ने फतह की माउंट एवरेस्ट

    कोडरमा : सैनिक स्कूल तिलैया के पूर्ववर्ती छात्र और वर्तमान में सेना में बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात जयप्रकाश कुमार ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह कर लिया है. फुसरो (बोकारो) के रहने वाले जयप्रकाश ने 16 मई की सुबह 8:30 बजे 8848 मीटर ऊंचे एवरेस्ट के शिखर पर पांव रखा. उनकी इस उपलब्धि पर सैनिक स्कूल तिलैया में हर्ष का माहौल है. जयप्रकाश ने अगस्त 2017 में माउंट एवरेस्ट विजय की तैयारी शुरू कर दी थी. एनएसजी ने बतौर टीम लीडर जयप्रकाश को चुना और विशेष ट्रेनिंग दी.

  • आज खत्म होगा सस्पेंस, धड़कनें तेज

    लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फैसले का वक्त आ गया. अभ्रक नगरी कोडरमा लोकसभा का अगला सांसद कौन होगा इसका फैसला गुरुवार को हो जाएगा. कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतगणना गिरिडीह के बेडो स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति में होगा. ऐसे में प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज हो गयी है.

  • छापामारी करने पहुंची टीम, बंद मिले जांच घर

    प्रखंड में चल रहे अवैध क्लिनिकों व जांच घरों के संचालकों पर नकेल कसने को लेकर उपायुक्त द्वारा गठित प्रखंड स्तरीय जांच टीम ने बुधवार को प्रखंड में संचालित कई जांच घरों में छापामारी की.

  • करंट लगने से मिस्त्री की मौत

    थाना क्षेत्र अंतगर्त लोकाई बाइपास में हो रहे विद्युतीकरण कार्य में करंट लगने से विद्युतकर्मी की मौत हो गयी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक ओआईएल लिमिटेड के कांट्रेक्टर उत्तम कुमार द्वारा जिले में विद्युतीकरण को विस्तार देने के उद्देश्य से नये तार बदलने का कार्य किया जा रहा है.

  • चंदवारा में हादसा एक की हुई मौत

    थाना क्षेत्र के ढाब थाम में मंगलवार रात करीब 8:30 बजे हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक की पहचान 42 वर्षीय सहदेव यादव के रूप में हुई है.

  • सैनिक स्कूल के छात्र ने फतह की माउंट एवरेस्ट

    सैनिक स्कूल तिलैया के पूर्ववर्ती छात्र व वर्तमान में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात जयप्रकाश कुमार ने सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को फतह कर लिया है. मूल रूप से बोकारो जिले के फुसरो के रहने वाले जयप्रकाश ने 16 मई की सुबह 8:30 बजे 8848 मीटर ऊंचे एवरेस्ट के शिखर पर पांव रखा तो इसके साथ ही पहली बार सैनि

  • रेलवे साइडिंग के एप्रोचिंग मार्ग को जून तक पूरा करें

    पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत धनबाद रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्र मंगलवार को अपने विशेष सैलून से कोडरमा स्टेशन पहुंच स्टेशन परिक्षेत्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान ट्रैक प्वाइंट, ऑपरेशनल पैनल, रनिंग रूम, केयरिंग रूम आदि का निरीक्षण किया.

  • युवतियों के लिए आदर्श बनी डोमचांच की मृणाल

    डोमचांच प्रखंड निवासी डॉ विनय कुमार सिन्हा की पुत्री मृणाल मंजरी डोमचांच समेत पूरे जिले की युवतियों के लिए प्रेरणास्रोत बनी है. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में समाजशास्त्र विषय में सातवां स्थान प्राप्त कर न केवल अपने परिजनों का सिर गर्व से ऊंचा किया, बल्कि कोडरमा जिला का नाम बिहार में रोशन किया है.

  • डीएस के निजी अस्पताल में बिगड़ी मरीज की हालत

    जिले में आदिम जनजाति बिरहोर समुदाय के एक बच्चे की मौत के बाद जहां निजी अस्पतालों, जांच घर व अल्ट्रासाउंड पर शिकंजा कसा जा रहा है, वहीं मंगलवार को एक मामला ऐसा आया, जिससे कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. निजी क्लिनिकों पर नियमों का पालन नहीं करने के मामले में कार्रवाई को लेकर गठित जांच टीम में शा

  • बगोदर में लूटा गया 1300 पेटी रिफाइन तेल तिलैया से बरामद

    गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड से लूटा गया रिफाइन तेल लोड ट्रक के मामले में पुलिस टीम ने रविवार की रात शहर में कई जगहों पर छापामारी की. बगोदर व तिलैया थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामारी के दौरान तिलैया बस्ती में संचालित एक मिक्चर फैक्ट्री के अलावा इंदरवा बस्ती स्थित एक

  • हवा में उड़ गया सोलर प्लेट, एक वर्ष से जलापूर्ति बंद

    प्रखंड के मदनगुडी पंचायत के ग्राम करौंजिया में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर की लाखों रुपये की लागत से बनी मिनी जलापूर्ति योजना सफेद हाथी साबित हो रही है. जलापूर्ति योजना को

  • बिना निबंधन चल रहे तीन जांच घर सील

    शहर में नियम कानून को ताक पर रख धड़ल्ले से चल रहे जांच घरों पर सोमवार को कार्रवाई हुई. स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए डाॅक्टर गली व राजगढ़िया रोड में बिना निबंधन के चल रहे तीन जांच घरों को सील कर दिया. पूरी कार्रवाई सीएस डाॅ हिमांशु भूषण बरवार के नेतृत्व में हुई.

  • ढिबरा लदे वाहन को थाने में लाया, फिर छोड़ा

    नियम कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस जिले में लगातार सवालों में घिर रही है. खासकर अवैध कार्यों को लेकर हो रही कार्रवाई के मामलों में पुलिस प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामला दुर्घटनाग्रस्त ढिबरा लदे वाहन को लेकर पुलिस द्वारा दिये गये बयान के बाद सामने आया है.

  • गर्मी की दस्तक के साथ शुरू हुई बिजली की आंख मिचौली

    प्रचंड गर्मी के शुरू होते ही कोयलांचल सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आंख मिचौली शुरू हो गयी है. उरीमारी क्षेत्र में घंटे-दो घंटे के अंतराल में बिजली कट रही है. यह हाल सुबह दस बजे से लगातार देर रात तक की है. जिससे यहां के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. वर्तमान में तपिश इतनी बढ़ गयी है कि अगर बिजली नहीं रही तो गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल हो जाता है.

  • आवंटित स्थान पर दुकान लगायें

    शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने तथा ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से पुनः एक बार शुक्रवार को नगर पर्षद की ओर से कवायद शुरू की गयी है. नगर पर्षद के सिटी मैनेजर अरविंद मोदी के नेतृत्व में शहर के मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू की गयी. इस दौरान पूजा भंडार, स्टेश

  • रोजे की हालत में इंसान फरिश्ता बन जाता है

    रमजान में हर बंदे की दुआ कुबूल होती है. रोजा हर अकीदतमंद को रखना फर्ज है. शुक्रवार को दूसरे जुम्मे की नमाज अदा कराने के बाद मस्जिद के इमामों ने कहा कि हदीस पाक में यह जिक्र आता है कि रमजान के मुकद्दस महीने में प्रत्येक रात में सुबहे सादिक आसमान से एक मुनादी यह ऐलान करता है.

  • विद्युत तार की चपेट में आने से महिला की मौत

    थाना क्षेत्र के नासरगंज के टांड़ पर कुम्हारटोली में शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे में विद्युत तार की चपेट में आने से 30 वर्षीय पूनम देवी (पति राजेश पंडित) की मौत हो गयी. बताया जाता है कि पूनम देवी अपने कच्चे मकान के कमरे के अंदर विद्युत बोर्ड से तार निकाल कर पंखा चलाने का प्रयास कर रही थी.

  • 95 बोरा कोयला के साथ पांच गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के चानो बंदखारो के बीच डीएसपी सहदेव साव के नेतृत्व में छापामारी कर पांच मोटरसाइकिल में लदे 95 बोरी स्टीम कोयला बरामद किया गया. वहीं पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • भीषण गर्मी में खेडोबर का किसान कर रहा है गरमा धान की खेती

    यदि परिश्रम का माद्दा हो तो कहीं भी बेहतर खेती की जा सकती है. इसे साबित कर दिखाया है खेडोबर के युवा किसान बीरेंद्र यादव ने. इस युवा ने रोजगार के नाम पर खेती को अपनाया और आज जहां एशपौंड के आसपास लोग दिन-रात धूल प्रदूषण व गंदा पानी का रोना रोते रहते है.

  • कोडरमा में दर्दनाक हादसा, तीन की मौत

    चंदवारा (कोडरमा) : चंदवारा थाना क्षेत्र के ढाम थाम रोड में गुरुवार को हुए दर्दनाक हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गयी. मृतकों में दो लड़कियां व एक लड़का शामिल हैं, जबकि एक अन्य युवक घायल है. सभी एक ही परिवार के बताये जाते हैं. हादसा ऐश लदे वाहन और मोटरसाइकिल के बीच हुई सीधी टक्कर से हुई.

  • फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के पांच बीमार

    प्रखंड के कादोडीह में विषाक्त भोजन खाने से एक ही परिवार के पांच सदस्य बीमार हो गये. सभी का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरकच्चो में किया जा रहा है. जानकारी अनुसार बुधवार की शाम कादोडीह के राकेश महतो के घर उनके दामाद संतोष कुमार आये थे. रात के खाने में मुर्गा का मीट बनाया गया था.

  • स्वस्थ रहने के लिए योग करें

    ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन झुमरीतिलैया में महिला प्रकोष्ठ व एनएसएस इकाई के तहत बीएड व डीएलएड प्रशिक्षुओं द्वारा 13 से 16 मई तक कैंप का आयोजन किया गया. इस चार दिवसीय समर कैंप में कॉलेज द्वारा गोद लिए इंदरवां टांड़ बस्ती के बच्चों को प्रशिक्षुओं ने विभिन्न प्रकार की गतिवि

  • नाबालिग को उठा ले गया युवक, मां ने लगायी गुहार

    नवलशाही थाना क्षेत्र के गुरहा गांव निवासी हेमंती देवी (पति नागेश्वर राय) ने थाना में आवेदन देकर अपनी नाबालिग पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया

  • नाबालिग लड़की की हो रही थी शादी, प्रशासन ने रोका

    प्रखंड के चोपनाडीह में एक नाबालिग लड़की का विवाह बुधवार को सीडब्ल्यूसी के संज्ञान में आने के बाद पुलिस-प्रशासन की तत्परता से रोका गया. नाबालिक का विवाह एक नाबालिग लड़के (दूल्हे) से करने की तैयारी थी. यही नहीं टीम ने गांव में दो अन्य बच्चियों का विवाह की तैयारी बालिग होने से पहले होने की जानकारी मिलने पर परिजनों को समझाया है.साथ ही शादी करने से मना किया है.

  • मुश्किलें चाहे लाख आये पर परिश्रम से सफलता जरूर मिलती है

    कहते हैं कि मुश्किलें चाहे लाख आये, पर परिश्रम व लगन से सफलता जरूर मिलती है. इसे साबित कर दिखाया है बिसोडीह के किसान माहिउद्दीन ने. इस किसान ने बांझेडीह के एशपौंड से उड़ रही धूल

  • ओम सांईं अल्ट्रासाउंड क्लिनिक हुआ सील

    शहर के राजगड़िया मोड़ पर संचालित ओम सांईं अल्ट्रासाउंड क्लिनिक को बुधवार देर शाम भारी अनियमितता पाये जाने के कारण सील कर दिया गया. यह कार्रवाई सिविल सर्जन डॉ हिमांशु बरवार के निर्देश पर गठित टीम ने की. टीम में सीएस डॉ बरवार, डीएस डॉ आर कुमार, प्रभारी डीटीओ संतोष सिंह, डॉ भारती सिन्हा, कमेटी के सदस्य अशीम सरकार, पवन कुमार आदि शामिल थे.

  • पर्याप्त पानी नहीं मिलने से परेशानी

    जिले के कई इलाकों में भीषण गर्मी से पेयजल की समस्या बढ़ गयी है. कुछ इलाकों में जहां जलस्तर काफी नीचे चला गया है, वहीं कई जगहों पर कुएं सूख चुके हैं, कुछ चापानल खराब पड़े हैं. ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. कोडरमा रेलवे स्टेशन के बगल में स्थित रेलवे काॅलोनी का भी कुछ ऐसा ही हाल है.

  • नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं क्रशर संचालक

    प्रखंड में संचालित क्रशरों में नियम व कानून की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है. कुछ प्लांटों को छोड़ कर अधिकतर प्लांटों पर बाउंड्री व पौधरोपण कराना, तो दूर पानी का छिड़काव तक नहीं कराया जा रहा है. पानी का छिड़काव नहीं होने से पर्यावरण के साथ लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

  • विज्ञान में संस्कार व वाणिज्य में अंकित बने टॉपर

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 12वीं विज्ञान व वाणिज्य संकाय का परीक्षा परिणाम मंगलवार की शाम को जारी किया गया. जारी परिणाम के अनुसार दोनों संकाय में इंटर काॅलेज डोमचांच के छात्र जिला टॉपर बने हैं. 445 अंक के साथ विज्ञान संकाय में जिला टॉपर बने संस्कार कुमार (पिता- सतीश कुमार) को राज्य में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है.

  • इंटर काॅलेज डोमचांच के छात्र संस्कार को राज्य में मिला चौथा स्थान

    झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 12वीं विज्ञान व वाणिज्य संकाय का परीक्षा परिणाम मंगलवार की शाम को जारी किया गया. जारी परिणाम के अनुसार दोनों संकाय में इंटर काॅलेज डोमचांच के छात्र जिला टॉपर बने हैं. 445 अंक के साथ विज्ञान संकाय में जिला टॉपर बने संस्कार कुमार (पिता- सतीश कुमार) को राज्य में चौ

  • जरूरतमंद बच्चों की मदद करना सामाजिक दायित्व

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में डोमचांच उत्तरी पंचायत भवन शिवसागर में झारखंड पालन पोषण देखरेख व झारखंड बाल प्रयोजन (झारखंड फोस्टर केयर एंड स्पांसरशिप ) के दिशा निर्देश 2018 के प्रभावपूर्ण क्रियान्वयन के संदर्भ में जागरूकता शिविर का आयोजन

  • जलमीनार व पाइपलाइन में लीकेज, नहीं बुझ रही प्यास

    प्रखंड व आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी के साथ पेयजल संकट गहराने लगा है. ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ रही है. वहीं दूसरी ओर प्रखंड मुख्या

  • रसगुल्ला खाने से 30 लोग बीमार

    थाना अंतर्गत शिवपुर में तिलक समारोह का बचा रसगुल्ला खाने से लगभग 30 लोग डायरिया के चपेट में आ गये. सभी को आनन-फानन में सतगावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उचित उपचार के बाद कुछ लोगों की स्थिति सामान्य हुई़ बताया जाता है कि शिवपुर निवासी भूषण सिंह के पुत्र विनय कुमार के ति

  • गोहाल में आहरों का अस्तित्व खतरे में

    प्रखंड के ग्राम पंचायत गोहाल के फुटला आहर व नवा आहर का अस्तित्व इन दिनों खतरे में पड़ गया है. पांच एकड़ में स्थित फुटला आहर में एक बूंद भी पानी नहीं बचा है, बल्कि आहर में धूल उड़ रही है. ठेका प्रथा व बिचौलियावाद के कारण प्रत्येक वर्ष इन आहरों के गहरीकरण में लाखों रुपये खर्च कर महज खानापूर्ति होती है, जिससे धीरे-धीरे आहरों का दायरा सिमटता जा रहा है.

  • सड़क सुरक्षा को लेकर किया जागरूक

    जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा चलंत एलइडी वाहन के माध्यम से सड़क सुरक्षा, आपदा नियंत्रण व तंबाकू नियंत्रण को लेकर चंदवारा प्रखंड में जागरूकता अभियान चलाया गया.

  • कोडरमा : आइपीएल सट्टेबाजी में गंवाये रुपये, कर ली आत्महत्या

    डोमचांच (कोडरमा) : डोमचांच के बाजार रोड के व्यवसायी गौतम कुमार (38) ने रविवार को आत्महत्या कर ली. मृतक के पिता पिता मदन प्रसाद सुंडी ने पुलिस के समक्ष कारोबार में घाटा लगने और कर्ज होने के कारण बेटे के द्वारा जान देने की बात कही है, वहीं कुछ लोगों के अनुसार आइपीएल की सट्टेबाजी में लाखों रुपये गंवाने के बाद गौतम डिप्रेशन में था. उस पर कर्ज भी हो गया था, इसी कारण उसने जान दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • सिस्टम को क्लीन चिट, झोला छाप पर दिखेगी सख्ती

    जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फुलवरिया के आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के तीन वर्षीय बच्चे शिवम की मौत मामले में सिस्टम के लोगों को एक तरह से क्लीन चिट दे दी गयी है. वहीं दूसरी ओर इस मौत के बाद झोला छाप व गैर निबंधित अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर एक बार फिर आदेश जारी किया गया है.

  • घाटी में एक साथ कई वाहन टकराये

    थाना क्षेत्र के कोडरमा घाटी में शनिवार सुबह करीब आठ बजे एक ट्रक का टायर फट जाने से एक साथ कई वाहन टकरा गये. हादसे के बाद घाटी में लंबा जाम लगा रहा है. ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. पूरे घटना में राहत की बात रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ और भीषण हादसा होते-होते बचा

  • सरकारी आदेश नहीं मान रहे निजी स्कूल और कोचिंग सेंटर

    प्रखंड व आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों आसमान से आग के अंगारे बरस रहे हैं. स्थिति यह है कि सुबह नौ बजते ही लोग घरों में कैद हो जा रहे हैं, जबकि शाम चार बजे के

  • तकनीकी खराबी की वजह से तीन घंटे रुकी रही पूर्वा एक्सप्रेस

    धनबाद-गया रेलखंड के कोडरमा रेलवे स्टेशन पर बिजली से संचालित होनेवाले उपकरण में गड़बड़ी होने से 12382 नयी दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस डाउन लाइन पर खड़ी हो गयी.

  • बुजुर्गों का सम्मान व सेवा करना धर्म

    कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर में शनिवार को दादा-दादी, नाना-नानी सम्मान समारोह मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पारस प्रसाद सिंह, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नारायण सिंह, सचिव नितेश चंद्रवंशी, कोषाध्यक्ष सेठ साहू व सदस्य विजय नारायण ने की.

  • तीन वर्षीय बिरहोर बच्चे की लू से मौत मामले में जांच शुरू

    जिला मुख्यालय स्थित नगर पंचायत के फुलवरिया वार्ड नंबर एक के तीन वर्षीय शिवम बिरहोर की लू से बीते आठ मई को हुई मौत मामले की जांच को लेकर सीएस के निर्देश पर जांच टीम शुक्रवार को कोडरमा मेडिकल स्थित डॉ पवन कुमार के क्लिनिक में पहुंची.

  • पहले जुमे पर रहमत और बरकत की मांगी दुआ

    रमजान-उल-मुबारक माह के पहले जुम्मा पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने पूरी शिद्दत और अकीदत के साथ रोजा रखा. नमाजियों ने खुदा से सभी पर अपनी रहमत व बरकत बरसाने के लिए दुआ मांगी. प्रखंड के जामा मस्जिद, मदीना मस्जिद, गौसिया मस्जिद, रजा मस्जिद के अलावे तमाय, करियावां, बिसोडीह,

  • लोड शेडिंग ने रात की नींद व दिन का चैन छीना

    प्रखंड के जयनगर सहित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से विद्युत आपूर्ति की स्थिति काफी खराब है. जयनगर में दिन भर बिजली गुल रहती

  • बैग कॉलेज से चोरी

    जेजे कॉलेज में शुक्रवार को एलएलबी सेमेस्टर पांच की परीक्षा दे रहे तीन परीक्षार्थियों का बैग काॅलेज से चोरी हो गया. जानकारी के मुताबिक एलएलबी सेमेस्टर पांच की परीक्षा दे र

  • एक सप्ताह के अंदर स्टूडेंट डेटा बेस जमा करने का निर्देश

    प्रखंड संसाधन केंद्र कोडरमा में बीइइओ चंडी चरण राय की अध्यक्षता मासिक गुरु गोष्ठी का आयोजन किया गया. गुरु गोष्ठी में सभी यूएचएस, एमएस, यूएमएस, पीएस, एनपीएस, यूपीएस विद्यालयों के सचिव उपस्थित थे. गोष्ठी में उपस्थित सचिवों को स्टूडेंट डेटा बेस 2019-20 के लिए वर्ग

  • पत्थर खदान में डूबने से बालक की मौत

    थाना क्षेत्र अंतर्गत मधुवन पंचायत के चरकीपहरी स्थित एक बंद पड़े पत्थर खदान में डूबने से 11 वर्षीय विकास कुमार की मौत हो गयी. विकास कुमार उत्क्रमित मध्य विद्यालय मधुवन की छठी कक्षा का विद्यार्थी था. बताया जाता है कि विकास दो विद्यार्थी के साथ चरकी पहरी स्थित खादान में बुधवार को स्नान करने गया था.

  • भीषण गर्मी को लेकर स्कूल का समय बदला

    जिले में पड़ रही भीषण गर्मी और लू के कारण छात्रों को हो रही परेशानी को देखते हुए उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने निर्देश जारी कर सभी कोटि के विद्यालयों के संचालन करने में समय परिवर्तन करने का निर्देश जारी किया है. डीसी और डीइओ द्वारा जारी संयुक्त निर्देश में कक्षा एक से पांच तक के सभी सरकारी

  • चिकन पॉक्स के चपेट में आने से कई बीमार

    प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य पंचायत मरकच्चो के दरगाह मुहल्ला व लालनगर में इन दिनों आधा दर्जन से अधिक लोग चिकन पॉक्स की चपेट में है. लालनगर निवासी प्रतिमा देवी (55 वर्ष), दरगाह मुहल्ला निवासी पिंटू कुमार सिंह (27 वर्ष), राजेंद्र सिंह (55 वर्ष), अक्षित सिंह (17 वर्ष), प्रिंस सिंह (12 वर्ष

  • चार घरों में लगी आग, लाखों का नुकसान

    प्रखंड के ग्राम बेडोकला के चार मकानों में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जल कर नष्ट हो गयी. घटना बुधवार की रात शार्ट सर्किट से घटी. आगजनी में बेडोकला निवासी श्यामलाल पंडित, वंशी पंडित, राकेश पंडित, राजू पंडित के मकान को नुकसान पहुंचा. इससे घरेलू समान, अनाज, कपडा, नगदी

  • कोडरमा : अस्पताल में दवा नहीं बिरहोर बच्चे की मौत

    कोडरमा : समुचित इलाज के अभाव में आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के तीन वर्षीय शिवम कुमार (पिता संजय बिरहोर) की मौत हो गयी. घटना जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फुलवरिया बिरहोर टोला की है. बच्चे के पिता संजय के अनुसार, मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केंद्र के बाहर शिवम को लू लग गया था. उसके नाक से खून बहने लगा, सहायिका ने कहा कि बच्चे को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाओ. सदर अस्पताल में डॉक्टर से दिखाया.

  • आज कई इलाकों में गुल रहेगी बिजली

    मेंटनेंस कार्य को लेकर गुरुवार को जिले के कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी. विभाग के सहायक विद्युत अभियंता अभिषेक कुमार सिंह ने बताया

  • शक्ति को मिस्टर इस्ट इंडिया रनर अप का खिताब

    लोकाई कोडरमा निवासी वीरेंद्र साव के पुत्र शक्ति कुमार शाह को मिस्टर इस्ट इंडिया रनर अप व डेजलिंग स्माइल खिताब से नवाजा गया है. यह खिताब 30 अप्रैल को मुंबई के होटल सी प्रिंसेस में आयोजित रू

  • ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत

    धनबाद-गया रेलखंड पर बुधवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य महिला घायल है. बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ मोरियावां निवासी प्रयाग साव की 55 वर्षीय पत्नी व उ

  • आग उगल रहा सूरज, 42 डिग्री पर पहुंचा पारा

    जिले में इन दिनों भीषण गर्मी व लू के थपेड़ों ने आम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. दिन प्रतिदिन गर्मी बढ़ते जा रही है. सूरज आग उगलने लगा है तो लगातार बढ़ रही गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है. अहले सुबह से ही चिलचिलाती धूप लोगों को घरों से लेकर सड़कों तक झुलसा रही है.

  • ट्यूशन जा रहे किशोर को हाइवा ने रौंदा, मौत

    थाना क्षेत्र के सिकरी जानेवाली मार्ग पर राजा बागी के पास ट्यूशन जा रहे आठवीं क्लास के छात्र गणेश कुमार (15) को हाइवा ने कुचल दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. वह हेमन महतो का पुत्र था. हाइवा (जेएच-02एवाई-6643) टंडवा अम्रपाली से कोयला लेकर हजारीबाग जा रहा था. घटना सुबह 5.30 बजे की है.

  • कोडरमा : सदर अस्पताल में नहीं मिली दवाई, बिरहोर बच्चे की मौत

    जिले में प्रशासनिक लापरवाही व समुचित इलाज के अभाव में एक बार फिर आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के एक बच्चे तीन वर्षीय शिवम कुमार पिता संजय बिरहोर की मौत हो गई. घटना जिला मुख्यालय से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फुलवरिया बिरहोर टोला की है.

  • कोडरमा में 66.68 फीसदी वोट, मतदान करने में महिलाएं आगे

    रांची : कोडरमा संसदीय सीट पर इस बार 66.68 फीसदी वोट पड़े. यहां वोट डालने में महिलाएं पुरुषों से आगे रहीं. कोडरमा के कुल 18,12,085 मतदाताओं में 12,08,251 वोटरों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 5,94,572 रही, जबकि मतदान करने वाली महिलाओं की संख्या 6,13,674. निर्वाचन आयोग से जारी ताजा आंकड़े में यह जानकारी दी गयी है.

  • मरांडी की जीत को लेकर पार्टी आश्वस्त

    कोडरमा लोकसभा में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न होने के बाद झाविमो ने जागरूक मतदाताओं के प्रति आभार जताया है. साथ ही शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन को साधुवाद दिया है.

  • अक्षय तृतीया पर खूब बिके आभूषण और वाहन

    अक्षय तृतीया पर मंगलवार को बाजार में रौनक दिखी. शुभ मुहूर्त पर लोगों ने विभिन्न वस्तुओं की खरीदारी की. शहर में साप्ताहिक बंदी का दिन होने के बावजूद अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त को लेकर लोगों की भीड़ बाजार में रही. शहर के विभिन्न आभूषण दुकानों, वाहनों के शोरूम समेत अन्य दुकानों में ग्राहक पहुंचे. ऐ

  • रमजान शुरू, मस्जिदों में उमड़ी भीड़

    मुस्लिम धर्मावलंबियों का पवित्र त्योहार रमजान सोमवार की शाम चांद देखने के बाद मंगलवार से शुरू हो गया. इस दौरान रोजेदारों की भीड़ विभिन्न मस्जिदों में उमड़ पड़ी.

  • ओवरब्रिज नहीं, ट्रेन के नीचे से पार करते हैं लोग

    प्रखंड का हिरोडीह स्टेशन हिरोडीह समेत आसपास के दर्जनों गांवों को रेल यातायात का लाभ तो देता है, पर वर्षों से यहां ओवरब्रिज निर्माण की मांग की जा रही है. अब तक कितनी सरकारें बदली, सांसद-विधायक भी बदले, पर इस समस्या का समाधान नहीं हो सका. आज भी लोग जान-जोखिम में डाल कर ट्रेन के नीचे से रेल लाइन पार कर रहे है.

  • मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देगा ग्रिजली विद्यालय

    तिलैया डैम स्थित ग्रिजली विद्यालय में वर्ग एकादश में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के लिए नामांकन शुरू हो चुका है. प्राचार्या मधुलिका अग्रवाल ने बताया कि इच्छुक छात्र-छात्राएं विद्यालय कार्यालय से या तिलैया स्थित मुख्य कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस में विवरणिका प्राप्त कर सकते है. उन्होंने बताया कि विद्यालय प्रबंधन ने मेधावी छात्रों को स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया है.

  • कोडरमा में दोपहर बाद पसर गया सन्नाटा, हजारीबाग में तेज धूप में भी दिखी महिलाओं-पुरुषों की लंबी कतार

    हजारीबाग : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में हजारीबाग क्षेत्र में कुल 62.91 प्रतिशत मतदान हुआ. बरही विधानसभा में 57%, बड़कागांव में 53%, रामगढ़ में 54%, मांडू में 55%, सदर विधानसभा में 60 % मतदान हुआ.

  • कभी माओवादियों की थी धमक, वहां जम कर पड़े वोट

    लोकतंत्र का महापर्व और हर आम व खास में मतदान का उत्साह. ऐसा दृश्य पिछले कई दफा हुए चुनाव के दौरान देखने को नहीं मिला था, पर इस बार के चुनाव में शहर से लेकर गांव तक गजब का उत्साह दिखा. शहरी क्षेत्रों में जहा सुबह में ही मतदाता सब काम छोड़कर मतदान करने बूथ पर पहुंचे. वहीं कड़ी धूप व गर्मी के बावजूद ग्रामीण इलाकों में कई बूथों पर शाम तक मतदाताओं की लंबी कतार दिखी. यह नजारा अतिसंवेदनशील घोषित कुछ बूथों पर भी नजर आया.

  • मतदाताओं में दिखा उत्साह, जम कर हुआ मतदान

    लोकसभा चुनाव में मतदाताओं का उत्साह देखने लायक रहा. महिला, पुरुष, बुजुर्ग, नि:शक्त व युवा मतदाताओं ने जम कर मतदान किया. मतदान शुरू होने के निर्धारित समय सात बजे के पूर्व ही मतदाताओं की कतार अपने अपने बूथों पर लग गयी. हालांकि कई बूथों पर इवीएम में खराबी के कारण मतदान अपने निर्धारित समय के बजाय विलंब से शुरू हुआ.

  • शहर की सड़कों पर सन्नाटा बूथ पर युवा दिखे उत्साहित

    शहर में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं का उत्साह चरम पर दिखा. सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र के बाहर कतारबद्ध नजर आये. शहरी इलाके में दिन भर सड़कों पर सन्नाटा व बूथों पर मतदाता दिखे. खास कर पहली बार वोट डाल रहे युवाओं में उत्साह दिखा. शहर के विद्यापुरी में बनाये गये मतदान केंद्र संख्या 82 व 83 में सुबह 6 बजे लोगों की लंबी कतार लग गयी थी.

  • सुबह में पहला वोट डालने को लेकर दिखा उत्साह

    प्रखंड व आसपास के क्षेत्रों में लोकसभा का चुनाव शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. सुबह छह बजे से ही मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर भीड़ जमा होने लगी थी. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र ढाब व बंगाखलार में चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किये गये थे.

  • बाबूलाल मरांडी ने EVM के साथ छेड़छाड़ की आशंका जतायी, प्रशासन की मंशा पर भी उठाया सवाल

    कोडरमा लोकसभा क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि कोडरमा प्रशासन की मंशा साफ नहीं है. एक साजिश के तहत कोडरमा जिला प्रशासन ने सतगावां प्रखंड के 59 बूथों पर हुए मतदान का ईवीएम रोक लिया है और सतगावां में ही बने चार कलस्टरों में उसे रखवाया गया है, यह संदेह उत्पन्न करता है.

  • मरकच्चो में योग शिविर का आयोजन

    पतंजलि योग प्रचारक प्रकल्प युवा भारत हरिद्वार के तत्वावधान में नि:शुल्क एक दिवसीय योग शिविर मरकच्चो काली मंदिर के पास आयोजित हुआ. प्रखंड के युवा प्रभारी मनीष वर्णवाल के नेतृत्व में आयोजित शिविर में बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख सावित्री देवी मौजूद थीं. शिविर का उद्घाटन मंत्र उच्चारण से हुआ.

  • कोडरमा में 80 फीसदी मतदान कराने का लक्ष्य

    जिले में छह मई को चुनाव है तो ज्यादा से ज्यादा मतदान को लेकर जिला प्रशासन अंतिम समय तक प्रयासरत है. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व एसपी डॉ एम तमिल वाणन ने शनिवार को मतदाताओं से चुनाव के दिन घर से निकलकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है.

  • दिव्यांग मतदाताओं के लिए रहेगी सुविधा

    लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय सभा कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्रों में सुविधा से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गयी. इसमें सभी प्रखंड के बाल विकास कल्याण के कर्मी, बीएलओ, पोषण सखी, महिला सुपरवाइजर, वालंटियर्स व सेविका शामिल हुईं.

  • पत्थर उद्योग संघ ने मतदाताओं को किया जागरूक

    आगामी छह मई को लोकसभा के होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लेकर उत्तरी छोटानागपुर पत्थर उद्योग संघ कोडरमा के तत्वावधान में शनिवार को बाजार, चौक चौराहों व क्रशर मंडियों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान की अगुवाई संघ के भीम साव व पंकज सिंह कर रहे थे.

  • चक्रवाती तूफान की वजह से राजधानी समेत कई ट्रेनें रद्द

    चक्रवाती तूफान फनी के मद्देनजर आपदा प्रबंधन की ओर से जारी निर्देश के बाद रेलवे ने यात्रियों के सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूर्व तट रेलवे भुवनेश्वर से संबंधित कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें भी शामिल हैं.

  • दिव्यांग मतदाताओं के लिए सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश

    डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में समाज कल्याण विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई. इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर छह मई को होने वाले मतदान में दिव्यांग मतदाताओं को अधिक-से-अधिक सुविधा उपलब्ध कराने, शत प्रतिशत मतदान कराने आदि का निर्देश दिया गया.

  • रैली में नहीं पहुंचे शाह, निराश लौटे लोग

    भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के पक्ष में शुक्रवार को झुमरीतिलैया स्थित ब्लॉक मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नहीं पहुंच पाये. फनी तूफान के असर के कारण झारखंड के कोडरमा, खूंटी व रांची में आयोजित शाह की तीनों सभाओं को अचानक रद्द करना पड़ा. ऐसे में भारी संख्या में रैली में पहुंचे लोगों को जब यह पता चला तो सभी निराश होकर लौट गये.

  • चक्रवाती तूफान फनी के कारण राजधानी एक्‍स समेत कई ट्रेनें रद, यात्री हुए परेशान

    चक्रवाती तुफान फनी के मद्देनजर आपदा प्रबंधन की ओर से जारी निर्देश के बाद रेलवे ने यात्रियों के सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूर्व तट रेलवे भुवनेश्वर से संबंधित कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलने/गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें भी शामिल हैं.

  • देसी शराब से लदी कार जब्त, चालक गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के दिबोर में गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा पुलिस ने पांच बोरा अवैध देसी शराब कार सहित बरामद करते हुए चालक को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार कोडरमा थाना प्रभारी रामनारायण ठाकुर को सूचना मिली थी कि झारखंड बिहार सीमा क्षेत्र के दिबोर में एक एंबेसडर कार (बीआर 01एजी-5172) से अवैध शराब बिहार ले जायी जा रही है.

  • एप से मिलेगी बूथ के लाइन की जानकारी

    जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरुकता को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत पूरे जिले में कई कार्यक्रम किये जा रहे हैं, ताकि शत-प्रतिशत मतदान हो सके. इस कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं की सुविधा हेतु एक और पहल की शुरूआत की गयी है. जिला प्रशासन ने क्यू मैनेजमेंट सिस्टम एप की शुरूआत की है.

  • विश्वास व विकास के प्रतीक नमो को जिताये : शालिनी

    बरकट्ठा के पूर्व विधायक अमित कुमार यादव व जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने प्रखंड के दर्जनों गांवों मे जनसंपर्क तथा नुक्कड़ सभा कर भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी को जिताने व नरेंद्र मोदी को पुन: पीएम बनाने की अपील की. घंघरी व कोसमाडीह में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अमित कुमार यादव ने कहा कि यह चुनाव देश का भविष्य गढ़ने वाला है.

  • कोडरमा : विपक्षी दलों पर हमला करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा, चोर, लूटेरों ने डर से बनाया लूट गठबंधन

    कोडरमा : भाजपा से लोकसभा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के समर्थन में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मजदूर दिवस पर डोमचांच के हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने जहां महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा, वहीं केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियों व विजन को सामने रखा. सीएम ने सबसे पहले मजदूर दिवस की बधाई देते हुए कहा कि मैं भी टाटा स्टील में मजदूरी करता था. जनता ने अब राज्य की मजदूरी करने की जिम्मेवारी दी है.

  • भाजपा राज में छले गये नौजवान व किसान: प्रदीप

    झाविमो नेता सह गोड्डा लोकसभा के महागठबंधन के प्रत्याशी प्रदीप यादव ने कोडरमा से चुनाव लड़ रहे बाबूलाल मरांडी के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए परसाबाद, पिपचो, जयनगर, कटहाडीह, हिरोडीह, फोरलेन चौक पर नुक्कड़ सभा व रोड शो किया. मौके पर श्री यादव ने कहा कि देश के पीएम व राज्य के सीएम दोनों झूठे है.

  • भाजपा प्रत्याशी को वोट देकर नरेंद्र मोदी को पीएम बनायें

    शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के पक्ष में प्रखंड के दुरोडीह, महथlडीह, तेतरियाडीह, रुपनडीह, लेंगरपीपर, नावाडीह, बंगाय, शहीद चौक, काली मंडा समेत दर्जनों गांवों का सघन दौरा किया. उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील

  • झाविमो से जयनगर के कांग्रेस नेता नाराज

    महागठबंधन के भरोसे चुनाव लड़ रहे झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की पार्टी से कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने नाराजगी जतायी है. नाराज कांग्रेसियों की बैठक मंगलवार को प्रखंड अध्यक्ष फहीम खान की आवास पर हुई. बैठक में विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों के अध्यक्ष शामिल हुए.

  • प्यासे को पानी पिलाना सच्ची मानव सेवा: अभिषेक अग्रवाल

    मारवाड़ी युवा मंच झुमरीतिलैया शाखा के तत्वावधान में मंगलवार की शाम श्री दिगंबर जैन भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्य रूप से मौजूद प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने नये सत्र के पदधारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी. मौके पर लगातार तीसरे वर्ष अमृत धारा योजना के तहत आठ प्याऊ केंद्र का शुभारंभ किया गया. य

  • आइडियल के स्काउट हुए सम्मानित

    भारत स्काउट एंड गाइड झारखंड राज्य के तत्वावधान में राज्य प्रशिक्षण केंद्र हजारीबाग में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में आइडियल प्रोग्रेसिव स्कूल पावर हाउस डंडाडीह के स्काउट छात्रों ने सफलता का परचम लहराया. सफल विद्यार्थियों को भारत स्काउट एंड गाइड झारखंड राज्य द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

  • 35 बूथों पर मतदान का होगा लाइव टेलीकास्ट

    लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर सोमवार को काॅमर्स काॅलेज में मतदान कर्मियों को चुनाव का प्रशिक्षण दिया गया. अलग-अलग कमरों में आयोजित प्रशिक्षण में पीठासीन पदाधिकारियों के अलावा पोलिंग पदाधिकारी शामिल हुए. मौके पर मुख्य रूप से डीडीसी आलोक त्रिवेदी शामिल हुए.

  • मतदाता जागरूकता को लेकर मानव शृंखला बनायी

    प्रखंड में सोमवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता को जागरूक करने के लिए मानव श्रृंखला कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मानव श्रृंखला नासरगंज चौक से चांदडीह, नौवचक, रामडीह, बासोडीह बाजार होते हुए कलिडीह चौक तक करीब तीन किलोमीटर की लंबी बनायी गयी. इसका आयोजन बीडीओ बैधनाथ उरांव ने किया.

  • विकास का विजनवाला सांसद होना चाहिए

    कोडरमा लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जैसे-जैसे बढ़ रही है, स्टार प्रचारकों के हेलीकॉप्टर की उड़ान भी शुरू हो गयी है. इस लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी अन्न

  • अंतरराज्यीय व्यापार हुआ आसान, लाभ उठाएं लोग

    राष्ट्रीय कृषि बाजार योजना के तहत अंतर राज्यीय व्यापार को लेकर सोमवार को थोक व्यापारियों का प्रशिक्षण शिविर कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण में आयोजित किया गया. शिविर में अंतरराज्यीय व्यापार करने से होनेवाले लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी.

  • 55 वादों का निष्पादन, 2.86 लाख राजस्व की वसूली

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में मासिक लोक अदालत का आयोजन किया गया. मौके पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि लोक अदालत में बढ़ रही भीड़ इस बात का परिचायक है कि यह आम लोगों के बीच कितना लोकप्रिय होता जा रहा है.

  • वृद्ध ने फांसी लगा कर आत्महत्या की

    थाना क्षेत्र के मध्य पंचायत मरकच्चो के बड़ा अखाड़ा निवासी 65 वर्षीय मान सिंह ने नशे की हालत में अपने घर से दूर पंचखेरो नदी के समीप एक पेड़ की डाली से फांसी लगाकर इहलीला समाप्त कर ली. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

  • किसी के लोभ-लालच में आकर न करें मतदान

    उत्तरी छोटानागपुर पत्थर उद्योग संघ के तत्वावधान में शनिवार को इंटर महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से वन प्रमंडल पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह, जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार,

  • "भाजपा से लोगों का दिल ऊब चुका है"

    जनता की मांग पर महागठबंधन बना है. झारखंड में 14 लोकसभा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत होगी. उक्त बातें झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष डॉ सबा अहमद ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने क

  • मतदान प्रक्रिया संपन्न होने तक सतर्क रहें : उपायुक्त

    डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर लोकसभा चुनाव को लेकर पीठासीन पदाधिकारियों व पोलिंग पदाधिकारी एक, दो और तीन को उनके कर्तव्य और दायित्वों की जानकारी दी गयी. डीसी ने कहा कि मतदान में शामिल पदाधिकारी और पोलिंग पार्टी पूरे मतदान प्रक्रिया संपन्न होने तक सतर्क रहें.

  • ट्रैक्टर पलटा चालक की मौत

    थाना क्षेत्र के नादकरी गांव में शनिवार को बालू लाने जा रहे ट्रैक्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से घटनास्थल पर ही ट्रैक्टर चालक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मरकच्चो मध्य पंचायत के प्रेम नगर निवासी सतीश सिंह (50 वर्ष) के रूप में हुई है. घटना सुबह करीब दस बजे की है.

  • बिजली व्यवस्था दुरुस्त करें

    धनबाद रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने बुधवार शाम विशेष सैलून से विभिन्न स्टेशनों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पहाडपुर, बंधुआ, लालगंज व कोडरमा स्टेशन का निरीक्षण किया. यहां उन्होंने बिजली व्यवस्था,आरपीएफ पोस्ट व रेलवे क्वार्टरों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

  • गर्मी की तपिश के साथ जयनगर में गहरा रहा पेयजल संकट, परेशानी

    प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में गर्मी के तपिश के साथ ही पेयजल संकट गहराने लगा है. नदी व चेक डैम में धूल उड़ रही है. तालाब की जमीन में दरारे आ गयी है. चापानलों की

  • नीलांचल एक्सप्रेस से युवक लापता

    नयी दिल्ली नीलांचल एक्सप्रेस(12876) में सफर कर रहे अंकेश कुमार का कोई पता नहीं चल पा रहा है़ मंगलवार को वह दिल्ली से नीलांचल एक्सप्रेस में सवार होकर कोडरमा के लिए चला था.

  • नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

    ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन झुमरीतिलैया के एनएसएस इकाई द्वारा शहर में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया. नुक्कड़ नाटक में बीएड व डीएलएड के प्रशिक्षुओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. नुक्कड़ नाटक झंडा चौक, कोडरमा रेलवे स्टेशन व वीर कुंवर सिंह चौक पर आयोजित किया गया.

  • कोडरमा संसदीय क्षेत्र : प्रभात चौपाल में जब प्रत्याशियों से पूछे गये जनता के पांच सवाल, प्रत्याशियों ने दिया ये जवाब, जानें

    कोडरमा में छह मई को वोट पड़ेंगे़ चुनावी सरगरमी तेज है़ इस सीट पर तीन कोणों पर संघर्ष है़ भाजपा से अन्नपूर्णा देवी, यूपीए के बाबूलाल मरांडी और माले से राजकुमार यादव चुनाव मैदान में है़ं चुनावी सरगरमी के बीच जनता के सवाल भी है़ं जनता दावेदारों से उनके एजेंडे, विजन जानना चाहती है़ जनता के मुद्दे साथ प्रभात चौपाल में कोडरमा के प्रत्याशियों से छोटे पांच सवाल किये गये़ वरीय संवाददाता विकास की रिपोर्ट़

  • फलों की टोकरी और कार्टून पर दिखेगा मतदान करने का संदेश

    लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला स्तर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अलग-अलग कदम उठाये जा रहे हैं. शराब की बोतलों, दूध उत्पाद के पैकेटों के बाद अब फल, सब्जी की टॉकरी व कार्टून में भी मतदान करने का संदेश दिखेगा.

  • एक ने नाम वापस लिया, 14 बचे मैदान में

    लोकसभा चुनाव को लेकर कोडरमा लोकसभा से खड़े उम्मीदवारों को सोमवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया. इससे पहले नाम वापसी के अंतिम दिन एक प्रत्याशी मुस्तकीम अंसारी भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी- लेनिनवादी लिबरेशन) ने नाम वापस ले लिया. ऐसे में अब 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में बच गये हैं.

  • जनता के सुख-दुख में साथ निभानेवाला होना चाहिए

    कोडरमा लोकसभा चुनाव की तिथि जैसे जैसे नजदीक आ रही है. मौसम और चुनावी तापमान दोनों बढ़ रहा है. प्रत्याशी नेता व कार्यकर्ता अपनी जीत के लिए पसीना बहा रहे है. इधर, चौक-चौराहे पर चुनाव को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है. चाय-पान की दुकानों पर समीकरण तथा जीत-हार का आकलन किया जा रहा है.

  • कार से भारी मात्रा में बीयर बरामद ,चालक हुआ फरार

    लोकसभा चुनाव को लेकर गठित एफएसटी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा घाटी के लठवहिया के समीप से कार में लदी भारी मात्रा में बीयर बरामद किया है.

  • बाबूलाल मरांडी के लिए क्षेत्र में घूम रहे नेता अौर कार्यकर्ता

    महागठबंधन के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी के पक्ष में सोमवार को झाविमो के केंद्रीय महासचिव खालिद खलील, केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य जावेद अख्तर, नेजाम खान, सरफराज खान, राजद के सरफुद्दीन अंसारी, हाजी टार्जन आदि ने नावाडीह, गोपे टांड, दरदाही , मेदवापहरी, मंझलाडीह, महुंगाय, नवादा, गादी, कर्बला नगर, मरकच्चो,

  • कोडरमा : घाटी में बस व ट्रक में टक्कर, 20 घायल

    कोडरमा बाजार : थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित तारा घाटी के समीप रविवार दोपहर को श्री नामक बस व ट्रक के बीच हुई टक्कर में बस पर सवार 20 लोग घायल हो गये. घायलों में तीन की स्थिति गंभीर है. घायल आलोक सेठ को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर किया गया है.

  • रनिंग कर्मचारियों को उच्चतम ग्रेड पे मिलेगा

    रेल प्रशासन ने रनिंग कर्मचारियों (गार्ड व लोको पायलट) को उच्चतम ग्रेड पे देने से मना कर दिया था. इस मांग लेकर कई रनिंग कर्मचारियों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था. जहां न्यायालय ने उनकी मांग को सही पाया और उचित कार्रवाई का आदेश जारी किया. जिससे रेल प्रशासन को उच्चतम ग्रेड पे देना पड़ा है.

  • आग से बचाव की दी जानकारी

    केटीपीएस बांझेडीह में अग्नि शमन सेवा सप्ताह के समापन के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. वहीं सप्ताह के दौरान हुए विभिन्न प्रतियोगिताएं के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए इंस्पेक्टर अग्नि धर्मेंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि उप मुख्य अभियंता एसके आइन व अन्य अतिथियों

  • शब-ए-बारात आज, तैयारी पूरी

    रहमतों का महीना रमजान से पहले मगफिरत का महीना शाबान में होनेवाला त्योहार शब-ए-बारात शनिवार को मनाया जायेगा. मजहब-ए-इस्लाम का महीना शाबान एक मुकद्दश महीना है. इसके लिए प्रखंड के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • मानव जाति के कल्याण के लिए यीशु ने जीवन त्याग किया : फादर जॉर्ज

    त्याग और बलिदान का प्रतीक गुड फ्राइडे स्थानीय जीवन ज्योति आश्रम स्थित चर्च में पारंपरिक तरीके से मनाते हुए मसीही समुदाय के लोगों ने प्रभु यीशु के त्याग और बलिदान को याद किया. चर्च के फादर जॉर्ज खलखो और अनूप लकड़ा के नेतृत्व में गुड फ्राइडे (पवित्र शुक्रवार) के मौके पर प्रभु यीशु की क्रूस यात्रा निकाली गयी.

  • महिला पीठासीन पदाधिकारियों को डीसी ने दिये कई निर्देश

    डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव को लेकर महिला पीठासीन पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई. इसमें पोलिंग पार्टी एक, दो और तीन के पदाधिकारी शामिल हुए. बैठक में शामिल पदाधिकारियों को उनके कार्य और दायित्वों की जानकारी देते हुए कहा कि जिले के 6 बूथों को सखी बूथ बनाये गये.

  • भारी मात्रा में शराब बरामद

    तिलैया पुलिस ने बीती रात थाना के सीमावर्ती क्षेत्र गझंडी रेलवे स्टेशन के बगल की झाडी से भारी मात्रा में अंग्रेजी व मसालेदार शराब, बीयर, महुआ शराब व पाउच जब्त किया है. पुलिस अधीक्षक डाॅ एम तामिल वाणन के निर्देश पर तिलैया थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने यह छापामारी की.

  • वोट मांगने पहुंचे बाबूलाल मरांडी लोगों ने कहा, रोड क्यों नहीं बना

    कोडरमा लोकसभा से झाविमो प्रत्याशी सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी अपने जनसंपर्क अभियान के तहत गुरुवार को प्रखंड के विभिन्न गांवों में पहुंचे. हालांकि, देवीपुर में उन्हें यहां ग्रामीणों के स्वागत के साथ तीखे सवाल का सामना करना पड़ा. पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने श्री मरांडी से कहा कि गांव में क

  • वोट डालने के लिए 11 प्रकार के पहचान पत्र का कर सकते हैं प्रयोग

    उपनिर्वाचन पदाधिकारी शफीक आलम ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिन लोगों का मतदाता सूची में नाम है परंतु वोटर आइडी कार्ड नहीं है तो भी वे अपना वोट डाल सकते है. इसके लिए उन्हें वोट के दौरान वैकल्पिक पहचान पत्रों में अपना फोटोयुक्त 11 प्रकार अन्य पहचानपत्र दिखा कर वोट कर सकते है, जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट,

  • पानी की तलाश में भटक रहा हिरण ऑटो से टकराया, मौत

    पानी की तलाश में जंगल से ग्रामीण क्षेत्र में आ रहे एक हिरण की मौत सड़क पार करने के दौरान ऑटो से टक्कर के कारण हो गयी. वहीं ऑटो भी सड़क किनारे पलट गया.

  • अब दुग्ध उत्पादों पर भी मतदाता जागरूकता का संदेश

    लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति आम लोगों को प्रेरित करने के लिए प्रशासन द्वारा स्वीप कोषांग के माध्यम से कई कदम उठाये गये है. अंग्रेजी शराब की बोतलों के बाद अब घर-घर में उपयोग होने वाले कोडरमा डेयरी के मेधा दूध व इसके अन्य उत्पादों में मतदाता जागरूकता का संदेश पढ़ने को मिलेगा.

  • लोक विजय अभियान चलायेगी विद्यार्थी परिषद

    लोकसभा चुनाव में ज्यादा-से-ज्यादा मतदान को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लोक विजय अभियान चलायेगी. अभियान के तहत जातिवाद, क्षेत्रवाद से ऊपर उठ कर राष्ट्रवाद की ओर अग्रसर होने की अपील करते हुए मतदान करने को कहा जा रहा है. अभियान को लेकर लोकसभा, विधानसभा व प्रखंड स्तर पर संयोजक बनाये गये हैं.

  • निजी स्कूलों के वाहनों पर लगेगा मतदाता जागरूकता का बैनर

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में स्वीप कोषांग कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक में स्वीप कोषांग द्वारा चलाये गये मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए उसे और अधिक वृहद बनाने का विचार किया गया. डीसी ने जागरूकता अभियान में कई अन्य विभागों को जोड़ते हुए अभियान को तेजी से चलाने का निर्देश दिया. इसके तहत अब निजी विद्यालयों के वाहनों पर मतदाता जागरूकता अभियान से संबंधित बैनर/

  • जल, जंगल व जमीन की लड़ाई में मूल वासियों के साथ हूं : मरांडी

    कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित कानीकेंद खेल मैदान में मंगलवार को जन संगठन एकता परिषद कोडरमा के तत्वावधान में आदिवासी व अन्य परंपरागत वनवासियों की महापंचायत आयोजित की गयी. इसमें मुख्य रूप से राष्ट्रीय परिषद अध्यक्ष डाॅ रण सिंह परमार व झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी उपस्थि

  • अन्नपूर्णा देवी समेत पांच प्रत्याशियों ने किया नामांकन

    कोडरमा लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी समेत कुल पांच प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश कुमार पाठक के न्यायालय कक्ष में संचालित नाम निर्देशन कोषांग में सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक उम्मीदवारों से

  • आग पर काबू पाने की दी गयी जानकारी

    केटीपीएस बांझेडीह में सीआइएसएफ अग्नि शाखा द्वारा आयोजित अग्निशमन सेवा सप्ताह के तीसरे दिन मंगलवार को सहायक कमांडेंट कमलेश कुमार के नेतृत्व में कई कार्यक्रम हुए. इसको लेकर टेक्निकल भवन के काॅन्फ्रेंस हॉल में आग बुझाने से बेहतर आग की रोकथाम विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया.

  • गिरिडीह में बोले CM रघुवर - बाबूलाल मरांडी में आदिवासी क्षेत्र से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को यहां कहा कि राज्य की 5 सीटें सुरक्षित हैं लेकिन मुख्यमंत्री रह चुके बाबूलाल मरांडी सामान्य सीट कोडरमा से चुनाव लड़ रहे हैं, क्योंकि उनमें आदिवासी क्षेत्र में जाकर चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है. दास ने आरोप लगाया कि आदिवासी जनता ऐसे लोगों को पहचान चुकी है,

  • चुनाव में माइक्रो ऑब्जर्वर की भूमिका अहम

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को समाहरणालय स्थित सभागार में माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया. मुख्य रूप से मौजूद डीडीसी आलोक त्रिवेदी ने आवश्यक जानकारी देते हुए माइक्रो ऑब्जर्वर को उनके कार्य व दायित्व की जानकारी दी.

  • जिप अध्यक्ष के घर पहुंचीं अन्नपूर्णा, नामांकन आज

    कोडरमा लोकसभा से भाजपा की प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी सोमवार को जिप अध्यक्ष सह भाजपा नेत्री शालिनी गुप्ता के नवलशाही स्थित आवास पहुंचीं. इस दौरान दोनों नेत्रियों के बीच लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने को लेकर विचार-विमर्श हुआ. मुलाकात के समय बरकट्ठा के पूर्व विधायक अमित यादव भी साथ थे.

  • जगराता माई का मां को मना लेना...

    सार्वजनिक बासंतिक दुर्गापूजा समिति मंडुआटांड़ के तत्वावधान में चैती दुर्गा पूजा को लेकर रविवार की रात भक्ति जागरण का आयोजन किया गया. उद्घाटन समिति के पदाधिकारियों ने किया. इसके उपरांत चंद्रपुरा बोकारो से आये जय अंबे जागरण मंडली के संयोजक बिक्की सिंह ने गणेश वंदना प्रस्तुत कर कार्यक्रम शुरुआत की.

  • बुढ़िया माता महायज्ञ को लेकर निकली भव्य कलशयात्रा

    नवलशाही थाना क्षेत्र के धरगांव पंचायत अंतर्गत सुदूरवर्ती जंगली क्षेत्र देवपुर में सोमवार को पांच दिवसीय श्री श्री 108 श्री शिव शक्ति सह बुढ़िया माता महायज्ञ को लेकर भव्य कलशयात्रा निकाली गयी. इसमें 301 महिलाएं शामिल हुईं. कलशयात्रा बुढ़ियाटांड़ स्थित यज्ञ मंडप से निकल कर देवपुर, बंदरचौकवा, मां चंचालनी धाम होते हुए सिमरकुंडी स्थित उत्तर वाहिनी नदी पहुंची.

  • एक मई से बढ़ेंगे दूध के दाम

    कोडरमा जिला दूध उत्पादक संघ की बैठक सोमवार को कृष्णा सिंह की अध्यक्षता में माहुरी धर्मशाला में हुई. बैठक में संघ के सदस्यों ने एक मई से गाय के दूध के दाम में दो रुपया और भैंस के दूध के दाम में तीन रुपये प्रति लीटर बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया. पूर्व में गाय का दूध 45 रुपये प्रति लीटर था जो अब 47 रुपये तथा भैंस का दूध 55

  • जय श्रीराम के जयकारे से गूंजा शहर

    मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जन्मोत्सव का पर्व रामनवमी शनिवार को पूरे जिले में श्रद्धा व भक्ति भाव के साथ मनाया गया. रामनवमी को लेकर जिले भर की सड़कों में राम भक्तों का कारवां उतरा. विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • एक ही नारा एक ही नाम जय श्री राम...

    प्रखंड के विभिन्न इलाकों में शांति व सौहार्द के साथ रामनवमी मनायी गयी. दोपहर को लोगों ने अपने-अपने घरों में महावीरी झंडा लगाया. दोपहर बाद झांकी लेकर निकले. इस दौरान परंपरागत हथियार, लाठी, भाला, तलवार, बाना आदि का करतब दिखाया गया.

  • बासंती दुर्गापूजा को लेकर हर्षोल्लास का माहौल

    प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में बांसती दुर्गापूजा को लेकर उल्लास का माहौल रहा. प्रात:काल से ही लोग नवमी की पूजा के लिए मंदिरों में जुटने लगे और दोपहर तक पूजा-अर्चना चलता रहा. उल्लेखनीय है कि प्रखंड के पिपचो, जयनगर, हिरोडीह सहित कई ग्रामीण इलाकों में मां दुर्गा की प्रतिमा

  • मर्यादा पुरुषोत्तम राम के आदर्शों पर चलें

    रामनवमी को लेकर शनिवार को यहां भव्य जुलूस निकाला गया. जय श्रीराम के जयकारे के साथ बरियाडीह हटिया मैदान से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने जुलूस के जरिये बरियारडीह से समलडीह, बासोडीह, रामडीह आदि गांवों का भ्रमण किया. बतौर मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष सह भाजपा नेत्री शालिनी गुप्ता ने कहा कि आज भ

  • अवैध बालू लदा पांच ट्रैक्टर जब्त

    सीओ विजय हेमराज खलको व थाना प्रभारी रवि किशोर प्रसाद ने शुक्रवार की सुबह कटहाडीह व महेशमराय, गोपालडीह नदी घाट से अवैध बालू का उठाव कर रहे पांच ट्रैक्टर को जब्त किया है.

  • उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के साथ चैती छठ संपन्न

    लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व चैती छठ उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने के साथ शुक्रवार को संपन्न हो गया. शहरी क्षेत्र के साथ ही जिले के ग्रामीण इलाकों में भी छठ पर्व को लेकर श्रद्धा दिखी. मरकच्चो प्रखंड के विभिन्न इलाकों के छठ घाटों पर उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़

  • पूजा पंडालों के पट खुले, उमड़े श्रद्धालु

    बासंती दुर्गापूजा को लेकर शहर के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडाल के पट शुक्रवार को महासप्तमी की पूजा के साथ श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिये गये. पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ पूजा पंडालों में उमड़ने लगी है. माता के दर्शन और आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालु सुबह और शाम पूजा पंडाल में पहुंच रहे हैं.

  • चुटियारो में यज्ञ को लेकर निकली भव्य कलशयात्रा

    प्रखंड के तमाय पंचायत अंतर्गत ग्राम चुटियारो में शुक्रवार को भव्य कलशयात्रा के साथ देवी प्राण प्रतिष्ठा सह शिव प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ शुरू हुआ. कलशयात्रा का उद्घाटन ध्वजाधारी धाम के महंत महामंडलेश्वर सुखदेव दास जी महाराज ने किया. मौके पर कोडरमा भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी, पूर्व विधायक अमित कुमार यादव, जिप अध्यक्ष शालिनी गु

  • 22 वर्षों से फरार कुख्यात अपराधी हुआ गिरफ्तार

    ढाब थाना पुलिस ने कुख्यात अपराधी कालदेव हांसदा उर्फ कालदेव मांझी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. यह गिरफ्तारी गुरुवार अहले सुबह सुदूरवर्ती बंगाखलार पंचायत के कर्मीकुंड गांव में स्थित उसके घर से हुई. कालदेव के विरुद्ध विभिन्न थानों में हत्या, लूट, अपहरण व आर्म्स एक्ट सहित अन्य आरोपों में कई मामले दर्ज हैं.

  • ट्रक चालक लापता, हत्या की आशंका

    तिलैया थाना अंतर्गत महतो आहर के नजदीक से मारपीट कर ट्रक चालक की हत्या की आशंका को लेकर थाना में मामला दर्ज किया गया है.

  • पांच दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन

    पतंजलि योग प्रचारक प्रकल्प हरिद्वार के तत्वावधान में प्रखंड के पथलडीहा पंचायत अंतर्गत बेहराडीह गांव में नि:शुल्क पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि केंद्रीय योग प्रचारिका सुषमा सुमन, पंसस विजय सिंह, समाजसेवी मनोज सिंह, पवन सिंह, पुरुषोत्तम सिंह, महेंद्र कुमार सिंह व सुरेंद्र पासवान ने संयुक्त रूप से किया.

  • अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्घ्य

    लोक आस्था का चार दिवसीय चैती छठ महापर्व के तीसरे दिन गुरुवार को शहर के विभिन्न जलाशयों में छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पण किया. शहर के विद्यापुरी धनी सिंह छठ तालाब, इंदरवा बस्ती भास्कर छठ तालाब, पानी टंकी छठ तालाब के अलावा विभिन्न छठ घाटों में श्रद्धालुओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पण किया. अर्घ्य देने से पूर्व सभी छठ व्रती अपने-अपने निवास स्थलों से ढोल नगाड़ों के साथ निकलीं.

  • मतदाता जागरूकता को लेकर प्रभातफेरी निकाली

    लोकसभा चुनाव को लेकर बेलखोरी में गुरुवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. इसमें बीडीओ संतोष कुमार, मुखिया ईश्वर पासवान व ग्रामीण महिलाओं ने भाग लिया. मौके पर बीडीओ ने कहा कि लोकसभा चुनाव एक महापर्व है. सभी निष्पक्ष होकर मतदान करें.

  • आमने-सामने : जानें कोडरमा संसदीय क्षेत्र के सांसद के दावे और विपक्ष का आरोप

    लोकसभा चुनाव 2014 में कोडरमा संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला हुआ था. इस चुनाव में भाजपा के सांसद डाॅ रवींद्र कुमार राय ने सीपीआईएमएल के राजकुमार यादव को 98,654 मतों से पराजित किया था. कोडरमा से सांसद रहे डाॅ रवींद्र राय की संसदीय कार्यवाही के दौरान उपस्थिति 80 प्रतिशत रही. इस दौरान उन्होंने 66 बार बहस में हिस्सा लिया. जबकि 388 सवाल पूछे. इसके पूर्व इस सीट पर लोकसभा चुनाव 2004 और 2009 में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का कब्जा था.

  • चुनाव को लेकर आये चार प्रेक्षक, रहेगी निगरानी

    लोकसभा चुनाव को लेकर अभ्यर्थियों के नामांकन की प्रक्रिया 18 अप्रैल तक चलेगी. 13 अप्रैल को रामनवमी, 14 को रविवार व 17 को महावीर जयंती होने के कारण सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा. इस कारण उक्त तीनों तिथियों को नामांकन का कार्य नहीं होगा. नामांकन प्रक्रिया गिरिडीह में संपन्न होगी.

  • व्यक्ति नहीं, विचारधारा की होगी लड़ाई

    महागठबंधन की संयुक्त बैठक बुधवार को शहर के होटल सूर्या बैंक्वेट में हुई. अध्यक्षता झाविमो जिलाध्यक्ष वेदू साव व संचालन केंद्रीय महासचिव सह लोकसभा चुनाव के को-आर्डिनेटर खालीद खलील ने किया. मौके पर बतौर मुख्य वक्ता पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी शामिल हुए

  • जिला स्थापना दिवस पर मैराथन पर्यावरण संरक्षण का संदेश

    कोडरमा जिला स्थापना दिवस सह रजत जयंती के अवसर पर बुधवार को कोडरमा आवर प्राइड ग्रुप द्वारा मैराथन का आयोजन किया गया. रन फॉर कोडरमा-रन टू सेव एनवायरमेंट थीम पर आयोजित मैराथन को बीडीओ एमके चौधरी व ग्रुप के संस्थापक विकास निरंजन ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

  • रामनवमी को लेकर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

    रामनवमी व चैती दुर्गा पूजा को जिले में शांति और भाईचारे के साथ संपन्न करवाने को लेकर डीसी-एसपी ने संयुक्त निर्देश जारी किया है. इसके तहत 13 व 14 अप्रैल को जिले के विभिन्न संवेदनशील जगहों, चौक चौराहों और रामनवमी के मौके पर निकलने वाले महावीरी पताको और जुलूस के साथ पर्याप्त बल के साथ दंडाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

  • अन्नपूर्णा कह रहीं : दल अब मिला है, दिल हमेशा से मिले रहे हैं रवींद्र पूछ रहे हैं : सजा का तो पता है, खुदा जाने, मेरी खता क्या है

    कोडरमा : कोडरमा लोकसभा सीट से भाजपा ने वर्तमान सांसद डॉ रवींद्र राय का टिकट काट कर अन्नपूर्णा देवी को उम्मीदवार बनाया है़ कोडरमा को लेकर राजनीतिक सरगर्मी एक तरफ जहां तेज है, वहीं फेसबुक वार भी चल रहा है़ कोडरमा की उम्मीदवार अन्नपूर्णा देवी और सांसद श्री राय फेसबुक पर अपनी भावना व्यक्त कर रहे है़ं अन्नपूर्णा ने कोडरमा में भाजपा जिलाध्यक्ष व नेताओं से मिलने के बाद फेसबुक पोस्ट किया है़

  • एक ही नारा एक ही नाम, जय श्रीराम जय श्रीराम

    नवलशाही थाना के नवलशाही बाजार स्थित दुर्गा मंडप परिसर स्थित हनुमान मंदिर से विभिन्न रामनवमी अखाड़ा समितियों द्वारा एक साथ मंगला जुलूस निकाला गया. इसमें सैकड़ों मोटरसाइकिलों पर सवार राम भक्तों के जयघोष से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया. जुलूस को समाजसेवी सह पूर्व मुखिया अर्जुन साहू ने महावीरी झंडा व तलवार लहराते हुए रवाना किया. जुलूस की शक्ल में सैकड़ों राम भक्त जय श्रीराम, जय हनुमान, भारत माता की जय के नारे लगाते हुए नवलशाही, विंडोमो

  • गरहाई गांव में लगाया गया जागरूकता शिविर

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में कोडरमा प्रखंड अंतर्गत लरियाडीह पंचायत के गरहाई गांव में झारखंड पालन पोषण की देख-रेख व झारखंड बाल प्रायोजन के दिशा निर्देश के प्रभाव पूर्ण क्रियान्वयन के संदर्भ में जागरूकता शिविर लगाया गया. मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि अनाथ एवं जरूरतमंद बच्चों की मदद करना हम सभी का सामाजिक दायित्व है.

  • आंधी व ओलावृष्टि से कई जगह गिरे पेड़

    जिले के कई इलाकों में मंगलवार को दोपहर बाद करीब चार बजे अचानक तेज आंधी, तूफान व झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इससे दर्जनों जगहों पर पेड़ गिरे, वहीं दूसरी ओर अचानक मौसम बदलने से तपती गर्मी से लोगों ने राहत मिली है. अचानक आंधी तूफान आने से कोडरमा बाजार व झुमरीतिलैया समेत अन्य जगहों के फूट क

  • ओलावृष्टि से किसानों को क्षति

    प्रखंड के ग्राम बिसोडीह के किसान पहले से ही एशपौंड की धूल, प्रदूषण व बीच-बीच में एशपौंड के बांध में दरार आने के कारण फसल बह जाने से परेशान थे.

  • निष्पक्ष मतदान करने की शपथ दिलायी गयी

    प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित उत्तरी पंचायत भवन में मंगलवार को प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ मो जहीर आलम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका, सहायिका, पोषण सखी, जल सहिया, महिला मं

  • वोट डालने जाना है, फर्ज निभाना है

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाता जागरूकता को लेकर सोमवार को स्वीप कोषांग के तत्वावधान में कैंडल मार्च निकाला गया. मार्च प्रखंड परिसर से निकल कर झंडा चौक पहुंचा. इस दौरान मतदाता जागरूकता से संबंधित नारेबाजी की गयी. मार्च में मुख्य रूप से स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह डीएफओ सूरज कुमार सिंह, एसडी

  • कोडरमा : अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा, दो गिरफ्तार

    कोडरमा : बैंक ग्राहकों का पासवर्ड जानने के बाद एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर खाते से पैसा उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है.

  • श्रद्धा, भक्ति व उल्लास के साथ मना सरहुल

    आदिवासियों का सबसे महत्वपूर्ण पर्व सरहुल सोमवार को श्रद्धा, भक्ति और उल्लास के साथ संपन्न हुआ. मरियमपुर में आदिवासी संघ के अध्यक्ष पवन माइकल कुजूर की अध्यक्षता में सरहुल महोत्सव का उद्घाटन आंगतुक अतिथियों द्वारा किया गया. इसके पूर्व सभी अतिथियों का स्वागत आदिवासी परंपरा के अनुसार कर उन्हें पगड़ी पहना कर सम्मानित किया गया.

  • हमारी बेटियां कैसे सुरक्षित हों इस ओर हमें ध्यान देने की जरूरत

    प्रखंड के मुर्कमनाय में सूफी अलीजान शाह वारसी के 43वां उर्स के मौके पर रविवार की शाम अजमते औलिया कॉन्फेंस के बैनर तले भव्य जलसा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य वक्ता मौलाना जुनैद जमाली ने कहा कि सभी लोगों को बेटियों की इज्जत करनी चाहिए. आज के माहौल में बेटियां खुली फिजा में सांस नहीं ले पा रही हैं.

  • श्रद्धा और भक्ति भाव के साथ हुई गणगौर पूजा

    इसर दास वीरा घाटा री मुक्टा करो, इसर दास रंगाई बाला चुंदड़ी, बाकी रानियां न धाये कोणि आई... गीतों पर झूमते गाते राजस्थानी, महेश्वरी, मारवाड़ी ब्राह्मण समाज की नव विवाहिताएं व कुंवारी कन्याओं ने ग

  • बरही में पेयजल की समस्या गंभीर

    बरही में पेयजल की समस्या गंभीर है. बरही जलापूर्ति योजना लगभग सात आठ साल से बेकार पड़ी है. नलों में एक बूंद पानी नहीं आ रहा है. बराकर नदी पर स्थित फिल्टर प्लांट की मशीनरी जंग खा रही है. बरही चौक पर स्थित पानी टंकी सूखी पड़ी है. पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में विभिन्न पार्टी के नेताओं ने लोगों को आश्वासन दिया था कि प्लांट को ठीक कर जलापूर्ति बहाल कर दी जायेगी, पर किसी ने आश्वासन पूरा नहीं किया.

  • कोडरमा : संगठन से तालमेल अन्नपूर्णा की चुनौती, अपनों के भितरघात की आशंका

    कोडरमा : प्रदेश राजद अध्यक्ष पद का त्याग कर भाजपा का दामन थामनेवाली पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी को कोडरमा लोकसभा से टिकट मिल गया. लंबे समय से टिकट को लेकर चल रही जिच के बाद भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने अन्नपूर्णा के नाम का एलान किया तो लोग अब जीत-हार को लेकर समीकरण बैठाने लगे हैं.

  • वर्षों का सपना टूट कर बिखरा गेडे पाइप फैक्ट्री हुई सील

    वर्ष 1954-55 में तिब्बत के गुरु दलाई लामा द्वारा हिरोडीह में एक पाइप फैक्ट्री की स्थापना की गयी थी. मगर यह फैक्ट्री अपने स्थापना काल से अब तक कभी भी सुचारु रूप से नहीं चल सकी. अब शुक्रवार को एसबीआइ ने फैक्ट्री को सील कर अपने अधीन कर लिया. यह कार्रवाई 226 करोड़ ऋण वसूली को लेकर की गयी है.

  • जेएनवी प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

    जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा शनिवार को जिले के छह परीक्षा केंद्रों पर ली गयी. कक्षा छह में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल होने को लेकर 1871 छात्र-छात्राओं ने फार्म भरा था, पर इसमें से 1567 ही परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 304 बच्चे अनुपस्थित रहे. शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सीडी बालिका उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया परीक्षा केंद्र पर 399 में 350 उपस्थित 49 अनुपस्थित, राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय जयनगर में 295 में 240 उपस्थित 55 अनुपस्थित,

  • भाजपा विचारधारा व अनुशासन वाली पार्टी

    भाजपा जिला ईकाई की ओर से शनिवार को पार्टी का स्थापना दिवस स्थानीय माहुरी भवन में मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह व संचालन महामंत्री नितेश चंद्रवंशी ने किया. बैठक में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव उपस्थित थीं.

  • महिलाओं के हक व अधिकार की रक्षा करने वाला हो सांसद

    कोडरमा लोकसभा चुनाव की सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. महागठबंधन द्वारा झाविमो के बाबूलाल मरांडी, माले द्वारा विधायक राजकुमार यादव को प्रत्याशी के रूप में पहले ही घोषित कर दिया गया था. लंबे समय तक कौन होगा भाजपा से प्रत्याशी यह सस्पेंस बरकरार था.

  • सोशल मीडिया पर न करें आपत्तिजनक पोस्ट

    लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को समाहरणालय में सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी विजय वर्मा की अध्यक्षता में सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गयी. मौके पर एसडीओ ने बताया कि पहले और अब के चुनाव में काफी अंतर आया है.

  • वन विभाग के क्लर्क का बेटा मो जावेद हुसैन यूपीएससी में सफल

    थाना क्षेत्र निवासी मो कासिम उद्दीन के पुत्र मो जावेद हुसैन ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल की है. जावेद को ऑल इंडिया में 280 रैंक प्राप्त हुआ है. वन प्रमंडल विभाग में सहायक पद पर पिछले तीस सालों से कार्यरत मो कासिम के पुत्र की इस सफलता पर उनके सरकारी क्वार्टर में बधाई देने वालों का शनिवार को तांता लगा रहा.

  • Loksabha Polls 2019 : RJD छोड़ BJP में शामिल अन्नपूर्णा देवी को कोडरमा का टिकट, ऐसा रहा है राजनीतिक सफर

    झारखंड के कोडरमा लोकसभा सीट से अन्नपूर्णा देवी को टिकट मिल गया है. हाल ही में वह राजद छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं. भाजपा और अन्य दलों के खिलाफ झंडा बुलंद कर लगातार राजद का परचम लहराने वाली अन्नपूर्णा देवी प्रदेश की राजनीति में गहरी दखल रखती हैं. ऐसे में लालू की करीबी होने के कारण यह भरोसा करना मुश्किल हो रहा था कि वह राजद को छोड़ देंगी.

  • शराब की बोतलों पर मतदान करने का संदेश

    लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग व प्रशासन की चल रही तैयारियों के बीच मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कोडरमा में अलग अभियान शुरू किया गया है. यहां पर शराब व बीयर की बोतलों पर अब मतदान अवश्य करें का संदेश दिखेगा. शराब की दुकानों में विभिन्न ब्रांड की शराब व बीयर की खरीदारी क

  • शांतिपूर्ण मतदान कराने में पुलिस की भूमिका अहम

    लोकसभा चुनाव को लेकर काॅमर्स काॅलेज करमा में पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों का प्रशिक्षण शुक्रवार को संपन्न हुआ. प्रशिक्षण के दूसरे व अंतिम दिन मुख्य रूप से एएसपी अजय पाल, डीएसपी संजीव कुमार सिंह व अन्य मौजूद थे. इस दौरान एएसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर कई आव

  • चुनाव के मद्देनजर वाहनों की सघन जांच करें

    लोकसभा चुनाव में एसएसटी/एफएसटी की कार्य प्रणाली को लेकर शुक्रवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में डीसी ने निर्देश दिया कि प्रतिदिन वाहनों की सघन जांच करें. जांच के दौरान किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री मिलती है, तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें.

  • कोडरमा : जिला प्रशासन की अनोखी पहल, शराब की बोतलों पर मतदान का संदेश

    लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग व प्रशासन की चल रही तैयारियों के बीच मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कोडरमा में अलग अभियान शुरू किया गया है. यहां शराब व बीयर की बोतलों पर अब ''मतदान अवश्य करें'' का संदेश दिखेगा. शराब दुकानों में विभिन्न ब्रांड की शराब व बीयर की खरीदारी करने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने इसकी कवायद शुरू कर दी है.

  • बाबूलाल को जिताने का संकल्प

    महागठबंधन की बैठक हिरोडीह गेडे मैदान में हुई. अध्यक्षता झाविमो प्रखंड अध्यक्ष राजनारायण उर्फ राजू सिंह ने की. बैठक में झाविमो के केंद्रीय महासचिव खालिद खलील ने कहा कि लोकसभा का चुनाव झारखंड का भविष्य तय करेगा. इस बार हर हाल में महागठबंधन के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी को जीता कर लोकसभा भेजना है.

  • विद्यालय से संबंधित पहलुओं पर हुई चर्चा

    प्रखंड के निजी विद्यालयों के संचालकों की बैठक बुधवार को हुई. अध्यक्षता बीडीओ मनीष कुमार ने की. बैठक में विद्यालय से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी. मौके पर बीइइओ अमीन मियां, बीपीओ राधा सिंह व संतोष कुमार उपस्थित थे. बीडीओ श्री कुमार ने विद्यालय संचालकों को निर्देश दि

  • ट्रेलर में लगी आग

    थाना के जामूखाड़ी के पास एनएच-31 सड़क पर बुधवार की देर शाम एक ट्रेलर में आग लग गयी. देखते-देखते ट्रेलर जलने लगा. बताया जाता है उक्त ट्रेलर खाली था और कोडरमा की तरफ से बरही की ओर जा रहा था.

  • गो आहार बांट नयी टीम ने की सत्र की शुरुआत

    यदुटांड़ स्थित श्री कोडरमा गोशाला परिसर में मंगलवार को मारवाड़ी युवा मंच की नयी टीम सत्र 2019-20 का शुभारंभ गो आहार कार्यक्रम के साथ किया. मंच के अध्यक्ष रितेश दुग्गड़ व सचिव आशीष शर्मा ने बताया कि किसी भी नयी कमेटी की आगाज बेहतर कार्य से होना चाहिए. इस सोच के साथ लगातार दूसरे वर्ष भी नयी क

  • मतदाता जागरूकता को लेकर मैराथन दौड़ 14 को

    समाहरणालय सभा कक्ष में मंगलवार को वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग सह डीएफओ सूरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में मैराथन दौड़ के आयोजन को लेकर बैठक हुई. बैठक में कोडरमा जिले के खेल संघ के अध्यक्ष व सचिव शामिल हुए. इस दौरान मतदाता जागरूकता को लेकर मैराथन दौड़ 14 अप्रैल

  • फरार अभियुक्त गिरफ्तार

    : नवलशाही थाना कांड संख्या 11/19 का नामजद अभियुक्त फुलवरिया निवासी शिबू मेहता (पिता- स्व जानकी मेहता) को गुप्त सूचना पर नवलशाही पुलिस ने सोमवार की शाम फुलवरिया गांव से गिरफ्तार कर लिया है.

  • छापामारी करने गये अफसरों का महिलाओं ने किया विरोध

    प्रखंड के गहर घरसरी गांव में छापामारी करने गये वन विभाग के पदाधिकारियों को ग्रामीण महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा. वनकर्मियों को देख गांव की महिलाएं गोलबंद हो गयीं. महिलाओं के आक्रोश को देख वन कर्मियों को वापस लौटना पड़ा. वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी कुडो बाड़ा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि घरसरी गांव में भारी मात्रा में विभिन्न प्रजाति के लकड़ी के बोटों को तस्करी के लिए रखा गया है.

  • नि:स्वार्थ सेवा करनेवाले को ही सांसद बनाना है

    कोडरमा में मौसम की गर्मी व लोकसभा चुनाव की सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. यहां छह मई को मतदान होना है. हालांकि अबतक महागठबंधन के झाविमो व माले ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. भाजपा ने इस सीट पर प्रत्याशी के नाम को होल्ड कर रखा है. बावजूद इसके लोग इस विचार-विमर्श में लगे है कि कोडरमा का सांसद कैसा होना चाहिए.

  • स्टार प्रचारक के साथ हेलीकॉप्टर में बैठेंगे प्रत्याशी, तो खर्च में जुड़ेगी राशि

    लोकसभा चुनाव के निमित निर्वाचन अभ्यर्थियों के दिन प्रतिदिन के निर्वाचन व्यय के अनुश्रवण को लेकर वाणिज्य कर उपायुक्त दिलीप कुमार मंडल व उप निर्वाचन पदाधिकारी शफीक आलम की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई.

  • देवी प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर

    प्रखंड के ग्राम चुटियारो में 12 अप्रैल से देवी प्राण प्रतिष्ठा सह शिव प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ की शुरुआत होगी. यज्ञ समिति व समस्त ग्रामीणों द्वारा यज्ञ की तैयारी जोरों पर है. 12 को भव्य कलशयात्रा, 13 को पाठ प्रारंभ, ब्राह्मणवरण, 14 को जलाधिवास, 15 को अन्नाधिवास, 16 को वस्त्राधिवास, अग्नि प्रकट, 17 को घृताधिवास, 18 को फलाधिवास व 19 को देवी प्राण प्रतिष्ठा सह शिव प्राण प्रतिष्ठा होगी.

  • जीवन एक यात्रा है, इसे समझने की जरूरत

    ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन झुमरीतिलैया में बीएड सत्र 2017-19 सेमेस्टर 4 इपीसी 4 के अंतर्गत अपने आंतरिक क्षमता को समझना व जानना विषय पर पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का शुभारंभ रिसोर्स पर्सन/काउंसलर/मनोवैज्ञानिक सुमित दत्ता, प्राचार्या डॉ संजीता कुमारी ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण व दीप

  • कोडरमा से कौन होगा भाजपा का प्रत्याशी, असमंजस में कार्यकर्ता

    जयनगर : कोडरमा में लोकसभा चुनाव को लेकर छह मई को मतदान होना है. इस चुनाव को लेकर महागठबंधन से झाविमो प्रत्याशी के रूप में पूर्व सांसद रहे बाबूलाल मरांडी व भाकपा माले ने राजधनवार विधायक राजकुमार यादव के नाम की घोषणा की है. झाविमो को कांग्रेस, राजद, झामुमो का समर्थन प्राप्त है, तो माले प्रत्याशी राजकुमार यादव ने सघन जनसंपर्क अभियान चला रखा है.

  • JVM सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी कोडरमा लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

    झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी कोडरमा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने रविवार को घोषणा की. राज्य में विपक्षी महागठबंधन के सीट बंटवारे के अनुसार जेवीएम को दो सीटें- कोडरमा और गोड्डा मिली हैं. जेवीएम के प्रवक्ता सरोज सिंह ने रविवार को बताया, ‘बाबूलाल मरांडी कोडरमा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि जेवीएम विधायक प्रदीप यादव गोड्डा सीट से चुनाव लड़ेंगे.''

  • चाराडीह तालाब में डूबने से युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के चाराडीह स्थित तालाब में नहाने के क्रम में डूबने से गुरुवार को युवक की मौत हो गयी. मृतक युवक की पहचान राजस्थान के जिला बाली प्रतापगढ़ निवासी 25 वर्षीय राजू राम (पिता तुकाराम) के रूप में हुई है.

  • एशपौंड की बांध में दरार, खेतों में पहुंचा कीचड़ युक्त पानी

    डीवीसी द्वारा बनाये गये एशपौंड की बांध में दरार आने से गुरुवार को बिसोडीह, मंझगांवा सहित कई गांवों के किसानों की खेत में केमिकल व कीचड़ युक्त पानी जमा हो जाने से खेतों में लगी गेहूं की फसल को क्षति हुई है. हालांकि प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में बांध की दरार को दुरुस्त किया गया. मगर तब तक भारी मात्रा में पानी खेतों में जमा हो गया.

  • मरांडी भाजपा की बी टीम हैं

    भाकपा माले के पक्ष में गुरुवार को छात्र युवा परिवर्तन के द्वारा डोमचांच टैक्सी स्टैंड में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया. नुक्कड़ सभा का अध्यक्षता धर्मेंद्र यादव ने की. सभा को इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय सचिव संदीप जायसवाल ने कहा कि भाजपा कि केंद्र सरकार ने जो जो वादे किये थे वह सभी जुमले साबित हुए.

  • आदर्श आचार संहिता का हो कड़ाई से पालन

    लोकसभा चुनाव को लेकर डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई. बैठक में चुनाव से संबंधित विभिन्न सुविधा एप इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी एप आदि की जानकारी देते हुए बताया गया कि इलेक्शन मैनेजमेंट एप के माध्यम से चुनाव संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी ली जा सकती है.

  • स्वास्थ्य केंद्रों को एल वन श्रेणी में लाने का निर्देश

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा सभागार में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत कुमार व जिला आरसीएच पदाधिकारी डॉ अभय भूषण प्रसाद की संयुक्त अध्यक्षता में मासिक समीक्षात्मक बैठक हुई. इसमें डॉ. दीपक कुमार मौजूद थे. मौके पर सभी एएनएम को लक्ष्य के अनुरूप गर्भवती माता नि

  • गरीबी मिटाओ, न्याय योजना की दी जानकारी

    लोकसभा चुनाव के साथ ही राजनीतिक दलों की गतिविधि बढ़ गयी है. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू ने बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की गरीबी मिटाओ न्याय योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

  • जगमग होंगे जिले के 15 संस्थान

    चतरा जिले के 15 महत्वपूर्ण संस्थानों को अब बिजली की समस्या से निजात मिलेगा. राज्य सरकार ने इन संस्थानों को सोलर सिस्टम की सुविधा से लैस करने का काम शुरू कर दिया है. सोलर लाइट प्रधानमंत्री सोलर ऊर्जा योजना के

  • मूलभूत सुविधा से वंचित हैं हांडू टोला के ग्रामीण

    मिश्रौल पंचायत के टेखठा गांव का हांडू टोला आजादी के बाद इतने साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. गांव के लोगों ने आज तक बिजली नहीं देखी है. बिजली के नाम पर दस साल पहले गांव में तार व पोल लगा था, लेकिन आज तक बिजली नहीं पहुंची.

  • अन्नपूर्णा देवी के आवास से उतरा लालटेन, लगेगा फूल

    प्रदेश राजद की अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने शाम चार बजे के करीब नयी दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, तो इसका सीधा असर कोडरमा में दिखा. उनके पार्टी छोड़ने के साथ ही चाराडीह स्थित आवास पर सबकुछ बदलने की तैयारी दिखी.

  • लोकल चैनलों पर नजर रखने का निर्देश

    उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव को लेकर बनायी गयी विभिन्न टीमों के प्रभारी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान चुनाव से संबंधित तैयारियों की जानकारी ली. साथ ही अकाउंटिंग टीम, वीडियो वीविंग टीम, वीडियो सर्विलांस टीम के प्रभारी पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिया.

  • समाज के विकास में शिक्षा मुख्य भूमिका निभाती है : अमित

    द यूनिवर्सल आवासीय कोचिंग सेंटर का उद्घाटन पूर्व विधायक अमित कुमार यादव ने किया. मौके पर पूर्व विधायक ने कहा कि शिक्षा बालक-बालिका के लिए समान रूप से आवश्यक है, क्योंकि दोनों ही मिल कर स्वस्थ और शिक्षित समाज का निर्माण करते है. समाज के विकास में शिक्षा मुख्य भूमिका निभाती है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : अन्नपूर्णा ने RJD का ‘लालटेन’ छोड़ BJP का ‘कमल’ थामा

    रांची/कोडरमा/नयी दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल की झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गयीं. राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव की उपस्थिति में अन्नपूर्णा औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गयीं. उनके साथ जनार्दन पासवान ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली.

  • अन्नपूर्णा के भाजपा में जाने की खबर से गर्म हुई राजनीति, बदल सकती है कोडरमा की पूरी राजनीतिक फिजा

    कोडरमा-रांची : राज्य गठन के बाद से विपक्षी गठबंधन की अगुआई में शामिल रहनेवाली पूर्व मंत्री सह राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी के लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा में शामिल होने की अटकलों ने राजनीतिक तापमान बढ़ा दिया है.

  • कोडरमा से जीते कई दिग्गज, नहीं बन सके कभी मंत्री

    अब तक कोडरमा से चुने गये सांसदों में से कोई भी केंद्र की सरकार में मंत्री नहीं बन सका है. वर्ष 1977 में चतरा से अलग होकर कोडरमा अलग संसदीय क्षेत्र बना था. 1952 से 1977 तक कोडरमा चतरा संसदीय हिस्सा था. मजेदार बात है कि तब भी किसी सांसद को केंद्र में मंत्री, राज्यमंत्री या उपमंत्री बनने का मौका नहीं मिला था.

  • अधूरी आजादी को पूरी आजादी में बदलने की जरूरत : महादेव

    अखिल भारतीय नौजवान संघ कोडरमा जिला इकाई द्वारा पावर हाउस डंडाडीह स्थित आइडियल प्रोग्रेसिव स्कूल में शहादत दिवस का आयोजन कर शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का 88वां शहादत दिवस मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत संघ के जिलाध्यक्ष अर्जुन यादव व अन्य अतिथियों ने शहीदों की तस्वीर पर माल्यार्पण कर की.

  • मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान

    शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहादत दिवस वाम दलों द्वारा पानी टंकी रोड स्थित माले कार्यालय के समीप मनाया गया. मौके पर भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गयी. शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव अमर रहे, शहीद दिवस जिंदाबाद, साम्राज्यवाद मुर्दाबाद, इंकलाब जिंदाबाद आदि नारे लगाये गये.

  • डोमचांच थाना के सामने तीन ट्रक में लगी आग, जलकर राख

    डोमचांच थाना के सामने बीती रात आग लग जाने से तीन ट्रक जल कर राख हो गए. आग लगने के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • दोषी बहनोई को आजीवन कारावास

    जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय संजय कुमार सिंह की अदालत ने चंदवारा के शंकर साव हत्याकांड के मामले में त्वरित गति से न्याय करते हुए मुख्य अभियुक्त मृतक के बहनोई शोभा साव को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. अभियुक्त चंदवारा थाना अंतर्गत सरदारोडीह निवासी है.

  • बालू घाट पर बनाये गये गड्ढे में डूबने से छात्रा की मौत

    थाना क्षेत्र के सकरी नदी कटहरवा घाट में मंगलवार को पोकलेन द्वारा बालू उत्खनन करने से बने गड्ढे में डूबने से एक छात्रा की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. जानकारी के अनुसार कटहरवा मरचोई निवासी आठ वर्षीय आरती कुमारी (पिता- सुमेश पांडेय) व 12 वर्षीय करीना कुमारी (पिता- बिनोद पांडेय) दोपहर करीब दो बजे सकरी नदी कटहरवा बालू घाट पर नहाने के क्रम में पानी में डूब गयी.

  • हाजिरी बनाने को लेकर हुआ विवाद, थाना पहुंचा मामला

    पपलो पंचायत में संचालित उत्क्रमित उवि अंबाडीह में सुबह देर से विद्यालय पहुंचने को लेकर मंगलवार को दो पारा शिक्षकों के बीच हाथापाई हो गयी. बात इतनी बढ़ी कि मामला थाना तक पहुंच गया.

  • शांति और सौहार्द्र से मनायें होली का पर्व

    होली का त्योहार शांति व सौहार्द्र के साथ मनाने को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक मंगलवार को समाहरणालय सभा कक्ष में डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपस्थित सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं को सामने रखा. खासकर जिले में पानी एवं बिजली की व्यवस्था में सुधार की मांग की गई

  • कोडरमा : मेरे भाजपा में जाने की बात बेबुनियाद है : अन्नपूर्णा

    महागठबंधन में सीटों पर जिच समाप्त होगी कोडरमा/रांची : राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने इस तरह की सूचना को पूरी तरह निराधार व बेबुनियाद बताया है. अपने चाराडीह स्थित आवास पर सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में अन्नपूर्णा ने कहा कि इस तरह की अफवाह फैलाने के पीछे भाजपा की चाल भी हो सकती है. अभी चुनाव का समय है, इस दौरान कई तरह की बातें होती रहती हैं. उन्होंने कभी भी लोकसभा चुनाव लड़ने की बात नहीं सोची है.

  • भाजपा नेता को थाना प्रभारी ने धमकाया

    पुलिस के आला अधिकारी आम जनता के साथ भले ही सलीके से पेश आने व मॉरल पुलिसिंग का दावा करते हैं, पर कोडरमा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ गया है. हाल ही में कोडरमा थाना के प्रभा

  • सतगावां में करंट से महिला की मौत

    थाना क्षेत्र के अंगार में विद्युत तार की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. बताया जाता है कि अंगार निवासी 35 वर्षीय पिंकी देवी (पति दिनेश मुसहर) सोमवार की सुबह घर से जंगल की ओर लकड़ी लाने जा रही थी. इसी क्रम में भूलाडीह टांड़ के समीप जमीन पर गिरे 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आ गयी.

  • साइकिल के लिए 40 रुपये, तो बस के लिए मिलेंगे 3150 रुपये

    लोकसभा चुनाव को लेकर वाहनों के प्रतिदिन का किराया आयोग द्वारा निर्धारित कर दिया गया है. चुनाव के दौरान जिला प्रशासन प्राइवेट वाहनों को बतौर किराये पर लेती है तो प्रतिदिन के हिसाब से निर्धारित किराया वाहन मालिकों के खाते में हस्तांतरित किया जायेगा. चुनाव आयोग द्वारा साइकिल, मोटरसाइकिल, तीन पहिया, चार पहिया से लेकर बड़े वाहनों का प्रतिदिन का किराया निर्धारित किया गया है. इसमें साइकिल का किराया 40 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से दिया जायेगा.

  • गोवा के सीएम के निधन पर भाजपा ने जताया शोक

    देश के पूर्व रक्षा मंत्री व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर कोडरमा जिला भाजपा एवं नगर मंडल ने गहरा शोक प्रकट किया है. जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह ने कहा कि मनोहर पर्रिकर का निधन मन को व्यथित करने वाला है. देश की राजनीति व शासनतंत्र में वे अच्छाई और क्षमता के अद्भुत संगम का प्रतीक थे.

  • झारखंड RJD अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी BJP में शामिल नहीं होंगी, कही यह बात

    कोडरमा : लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने भाजपा में शामिल होने संबंधी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. अन्नपूर्णा देवी ने सोमवार को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इन खबरों का खंडन किया है.

  • डोमचांच में हादसा, किशोर हुआ घायल

    कोडरमा-जमुआ पथ स्थित शिवसागर मोड़ के समीप ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जाता है कि मोटरसाइकिल सवार किशोर नीरू पहाड़ी की ओर से आ रहा था.

  • नकली शराब से लदी स्कॉर्पियो जब्त

    जिले के रास्ते अवैध व नकली शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोडरमा थाना व पीसीआर पुलिस ने शनिवार की रात शराब से लोड एक स्काॅर्पियो को जब्त किया. जब्त स्काॅर्पियो (जीजे-05सीके-9912) पर 11 पेटी में रॉयल स्टैग ब्रांड की शराब लदा थी.

  • अब तक 18 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स की वसूली

    नगर पंचायत कोडरमा क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2018-19 में 30 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स के रूप में वसूली का लक्ष्य है, जिसमें 18 लाख की वसूली की गयी है. उक्त जानकारी देते हुए राजस्व वसूली का कार्य कर रही रितिका कंपनी के टीम लीडर विकास कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 का एरियर सात लाख 68 हजार था,

  • कर्ज से परेशान व्यवसायी ने किया आत्महत्या का प्रयास

    तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत राम लखन सिंह यादव कॉलेज रोड निवासी व्यवसायी किशोरी अग्रवाल( पिता सीताराम अग्रवाल) ने शुक्रवार की देर शाम जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. आत्महत्या की कोशिश करने का कारण बाजार से लिए गये कर्ज व ब्याज पर काफी रकम उठा कर वापस नहीं करना बताया जा रहा है.

  • नवलशाही से अपहृत महिला बरामद

    नवलशाही थाना क्षेत्र से तीन दिन पूर्व अपहृत हुई महिला महिला अंजू देवी को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. महिला की बरामदगी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर कोडरमा बजरंगबली मंदिर के समीप से की है.

  • आदेश को ठेंगा दिखा कर चलने लगे ऐश लदे वाहन

    जिले में एक बार ऊपरी आदेश को ठेंगा दिखा ऐश लदे हाइवा का परिचालन शुरू हो गया है. ऐसे में रांची-पटना रोड व डोमचांच रोड में चलने वाले लोगों की परेशानी दोबारा शुरू होने वाली है. ऐश लदे हाइवा का परिचालन लंबे समय तक बंद रहने के बाद एक बार फिर शुरू होने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं तो चर्चा का बाजार भी गर्म है.

  • बाल विवाह को लेकर माता-पिता व दूल्हा सहित कई नामजद

    प्रखंड के जामू में दो दिन पूर्व एक नाबालिग लड़की का विवाह उसके माता-पिता द्वारा जबरन कराये जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. बाल विवाह निषेध पदाधिकारी सह बीडीओ मो जहीर आलम के आवेदन के आलोक में मरकच्चो थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • दो भाइयों पर चाकू से हमला, घायल

    नवलशाही थाना अंतर्गत धरगांव में शुक्रवार को दो भाइयों पर जानलेवा हमला किया गया. हमले में राजू यादव व उसका बड़ा भाई परेश यादव घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल कोडरमा में चल रहा है. घायल राजू यादव ने बताया कि मैं अपनी बहन के घर डूमरगड्ढा बरियारडीह के नजदीक से वापस घर धरगांव लौट रहा था.

  • अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई तेज

    आसन्न लोकसभा चुनाव को शांति व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए उत्पाद विभाग लगातार अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होते ही इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

  • भाजपा की बी टीम है झाविमो : राजकुमार

    प्रखंड के बरियारडीह हाट मैदान में शुक्रवार को भाकपा माले द्वारा जन संकल्प सभा का आयोजन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि राजधनवार विधायक राजकुमार यादव ने स्थानीय भाजपा सांसद डाॅ रवींद्र राय के साथ-साथ झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को निशाने पर लिया.

  • नयी राह दिखा सकती हैं संगठित महिलाएं

    दामोदर महिला मंडल का 28वां वार्षिक महाधिवेशन शुक्रवार को प्रखंड मैदान परिसर में हुआ. अध्यक्षता मंडल की अध्यक्ष कुमारी रागनी रंजन ने की. मौके पर मुख्य अतिथि प्रमुख लीलावती देवी, विशिष्ट अतिथि जिप सदस्य महादेव राम, मुखिया संघ के अध्यक्ष सह आरागारो के मुखिया महेंद्र यादव, कांको मुखिया सुनीता गिरि व अन्य मौजूद थे.

  • पांच वर्षीय बच्ची का अपहरण व छेड़छाड़

    थाना क्षेत्र के करियावां निवासी सिकंदर यादव पिता बहादुर यादव ने जयनगर थाना में एक आवदेन देकर पांच वर्षीय पुत्री का अपहरण व छेड़छाड़ करने का आरोप मकतपुर निवासी रामाशीष चौधरी पिता जागेश्वर चौधरी पर लगाया है. उन्होंने आरोपी पर गलत नियत से अपहरण करने का भी आरोप लगाया है.

  • शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण

    थाना क्षेत्र की उत्तरी पंचायत मरकच्चो में एक नाबालिग लड़की को साथ शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले को लेकर नाबालिग ने थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है.

  • थाना पहुंच कर दुल्हन ने खुद को नाबालिग बताया, लौटी बारात

    अपने भविष्य के प्रति सजग बेटियां अपने फैसले स्वयं ले रही हैं. ऐसा ही एक मामला प्रखंड के जामू में देखने को मिला. जामू निवासी सीताराम शर्मा ने अपनी पुत्री कविता का विवाह चोपनाडीह निवासी अरुण राणा के पुत्र राहुल कुमार से तय किया था. जब बुधवार कि रात्रि गाजे बाजे के साथ धूमधाम से बारात लड़की के घर पहुंची.

  • आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करें : डीसी

    लोकसभा निर्वाचन को लेकर समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई़ बैठक में अस्टिटेंट एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर, एकाउंटिग टीम, वीडियो विविंग टीम, वीडियो सर्विलांस टीम, फ्लाइंग स्क्वायड टीम, कंपेलेंट मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम एंड कॉल सेंटर, मीडिया सर्टिफिकेट एंड मॉनिटरिग कमेटी, स्टेटिक सर्विलांस दल, एक्सपेंडिचर मॉनिटरिग सेल के नियुक्त पदाधिकारी शामिल हुए.

  • श्री हनुमान संकीर्तन मंडल के अध्यक्ष बने अनिल

    नगर की धार्मिक संगठन श्री हनुमान संकीर्तन मंडल की बैठक मंगलवार की रात श्री अग्रसेन भवन में हुई. अध्यक्षता उपाध्यक्ष विमल मोदी व संचालन अरविंद चौधरी ने किया. सर्वप्रथम कोषाध्यक्ष नवीन सिन्हा ने दो वर्षों के आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया.

  • जमीन हड़पने का आरोप, मामला दर्ज

    थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर नौ के रांची-पटना रोड निवासी कैलाश चौधरी पिता स्व. बनवारी लाल चौधरी ने तिलैया थाना में आवेदन देकर कुछ लोगों पर जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

  • कोडरमा में हो रहे बाल विवाह को रोका

    जिले की एक और नाबालिग बुधवार को बाल विवाह की कुप्रथा का शिकार होने से बच गयी. प्रसिद्ध तीर्थ स्थल ध्वजाधारी धाम में एक साथ तीन जोड़ों का बाल विवाह होने की सूचना से दिन भर हड़कंप मचा रहा.

  • आचार संहिता का होगा कड़ाई से पालन

    10 मार्च को लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने और आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद डीसी भुवनेश प्रताप सिंह व एसपी डाॅ एम तमिल वाणन ने सोमवार को संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता की. इस दौरान डीसी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने, इसका उल्लंघन करने पर दोषी के विरुद्ध विधि

  • श्री दिगंबर जैन मंदिर के 85 वर्ष पूरे, हुए कई अनुष्ठान

    श्री दिगंबर जैन समाज के सानिध्य में श्री दिगंबर जैन बड़ा मंदिर के 85 वर्ष पूर्ण होने पर कई धार्मिक आयोजन किया गया. प्रातः 6:30 बजे मंदिर की मूलनायक 1008 श्री पारसनाथ भगवान की भव्य प्रतिमा पर सोधर्म इंद्र अशोक बिनोद अजमेरा, ईशान इंद्र सुबोध गंगवाल, महेंद्र इंद्र मनोज गंगवाल, सनत कुमार इंद्र अजय सेठी द्वारा प्रथम कलश के साथ भक्तों ने अभिषेक किया तथा शांति धारा का सौभाग्य संदीप सेठी के परिवार को प्राप्त हुआ.

  • आदर्श आचार संहिता को लेकर बीडीओ ने की बैठक

    प्रखंड कार्यालय में सोमवार को लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के साथ बीडीओ बैद्यनाथ उरांव की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो इस बात को ध्यान में रखने की अपील की. सभी राजनैतिक दलों के प्रखंड अध्यक्ष व प्रतिनिधि को सार्वजनिक स्थलों से बैनर पोस्टर को हटाने को कहा.

  • दहेज विरोधी रैली निकली, नारे भी लगाये

    दहेज विरोधी आंदोलन समिति के तत्वावधान में पावर हाउस रथाहीधाम से मोटरसाइकिल रैली निकाली गयी. रैली में शामिल लोगों ने पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया. दहेज विरोधी नारे लगाये तथा गांव गांव घर घर घूम कर दहेज प्रथा को समाप्त करने की अपील की.

  • महिला मंडल के नाम पर लाखों की ठगी

    प्रखंड व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में महिला मंडल का गठन कर उसके नाम पर लोन दिलाने का झांसा दिया जा रहा है. गांव की महिलाएं इसका आसानी से शिकार हो रही हैं और ठगी जा रही है. चंदवारा में शुक्रवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया. महिलाओं व स्थानीय लोगों ने महिला मंडल के नाम पर लोन

  • एक रात में तीन घरों से लाखों की चोरी

    थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग गांवों में एक ही रात तीन घरों में हुई लाखों रुपये की चोरी से ग्रामीण दहशत में हैं. उल्लेखनीय है कि बीती की रात रेभनाडीह निवासी भुवनेश्वर राम के घर में घुस कर चोरों ने पहले उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया, जिसमें परिवार के लोग सोये हुए थे.

  • होली के दौरान डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

    होली के त्योहार को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक प्रमुख जयप्रकाश राम की अध्यक्षता में हुई. संचालन मुखिया प्रतिनिधि चुरन खान ने किया. बैठक में दोनों समुदाय के लोग शामिल हुए तथा होली का त्योहार शांति व सौहार्द्र के साथ मनाने का निर्णय लिया.

  • बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा खोखला : श्यामदेव

    नेहरू युवा केंद्र द्वारा कांको में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए माले नेता श्यामदेव यादव ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महिलाओं पर अत्याचार व जुल्म बढ़ा है. इन्हें समानता का अधिकार नहीं मिल रहा है. ठेका पर काम करने वाली महिला मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी नहीं मिलती.

  • एक साथ 18 परीक्षार्थी निष्कासित, हड़कंप

    जिले में 12वीं भौतिकी का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया में वायरल होने का मामला अभी चल ही रहा है कि बड़े स्तर पर कदाचार की बात सामने आ गयी है. पिछले कई दिनों से चल रही मैट्रिक-इंटर की परीक्षा में कदाचार का कोई मामला सामने नहीं आया, पर प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा तो प्रशासनिक अधिकारी रेस हो गये.

  • सीओ ने गिट्टी लदे दो ट्रकों को पकड़ा, जब्त

    नवलशाही थाना पुलिस के सहयोग से डोमचांच सीओ मनीष कुमार ने बुधवार देर शाम को थाना भवन के समीप बिना चालान के गिट्टी लदे दो ट्रकों को जब्त किया. जब्त किये गये दोनों ट्रक

  • झारखंड में डबल इंजन की सरकार फेल, कोडरमा में लहरायेगा लाल झंडा : राजकुमार यादव

    प्रखंड क्षेत्र के ग्राम बेड़ोकला बाजार टांड में भाकपा माले की ओर से जनसभा का आयोजन किया गया. सभा की अध्यक्षता विष्णु यादव ने की. संचालन भाकपा माले प्रखंड सचिव शेर मोहम्मद ने किया. मुख्य अतिथि राजधनवार विधायक राजकुमार यादव, बगोदर के पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह, भुनेश्वर केवट, पूरन महतो एवं सबिता सिंह मौजूद थीं.

  • अभिभावक की मौत से आक्रोश, जाम

    थाना क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय बासोडीह परीक्षा केंद्र के बाहर मंगलवार को मची भगदड़ में घायल हुए 45 वर्षीय नित्यानंद कुमार सिंह (पिता स्व. उमा सिंह) निवासी ईटाय की मौत हो गयी. मौत की सूचना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार सुबह 11:30 बजे गया-देवघर रोड स्थित मरचोई मोड बासोडीह में सड़क जाम कर दिया.

  • बिना ग्रामसभा किये योजना पारित, उठे सवाल

    प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में 14वें वित्त से हो रही विकास योजनाओं में अनियमितता बरती जा रही है. कार्य की गुणवत्ता मे भी प्रश्नचिह्न खड़े हो रहे हैं. ऐसा ही मामला महुंगाय पंचायत के ग्राम लालगढ़ में प्रकाश में आया है. यहां बिना ग्रामसभा किये ही योजनाएं पारित कर दी गयीं और फिर वहां काम भी शुरू कर दिया गया.

  • 1.27 लाख में हुई सब्जी हाट की बंदोबस्ती

    नगर पंचायत कार्यालय में बुधवार को विभिन्न स्टैंड, सब्जी हाट को लेकर बंदोबस्ती हुई. पहरी मेला की बंदोबस्ती को लेकर निर्धारित राशि 15276 रुपया, तार खजूर के लिए निर्धारित राशि 11109 रुपया, टेंपो स्टैंड (कोडरमा तिलैया जाने वाले) के लिए निर्धारित राशि एक लाख 51 हजार रुपया, टेंपो स्टैंड(नवलशाही गिरीडीह जाने वाले) व सब्जी हाट क निर्धारित राशि 1.25 लाख रुपये थी.

  • 12वीं भौतिकी के प्रश्नपत्र लीक होने का मामला : मात्र 22 मिनट में व्हाट्सअप से फेसबुक तक पहुंचा प्रश्नपत्र

    झारखंड बोर्ड 12वीं भौतिकी के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में सोशल मीडिया की भूमिका अहम रही. पुलिस जांच में यह बात सामने आयी है कि मात्र 22 मिनट में प्रश्नपत्र व्हाट्सअप पर वायरल होकर छात्रों तक पहुंचते हुए फेसबुक तक पहुंच गया. इस दौरान तीन जिलों के छात्रों को प्रश्नपत्र मिल गया.

  • भगदड़ में एक घायल, रेफर

    प्रखंड के आदर्श मवि बासोडीह स्थित परीक्षा केंद्र के बाहर भगदड़ मचने से एक अभिभावक घायल हो गये. जानकारी के मुताबिक इटाय निवासी 45 वर्षीय नित्यानंद कुमार सिंह, पिता- स्व उमा सिंह अपनी पुत्री को परीक्षा दिलाने उक्त केंद्र पर गये थे. पुत्री को परीक्षा केंद्र पहुंचा कर वे केंद्र से कुछ दूरी बैठे थे.

  • बाबा साहेब ने गरीबों व दलितों का किया उत्थान

    रांची-पटना मुख्य मार्ग के पास डॉ भीमराव आंबेडकर पार्क का शिलान्यास सह बाबा साहेब की आदमकद प्रतिमा का अनावरण मंगलवार को शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने किया. मौके पर मंत्री ने कहा कि बाबा साहेब अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा के महापुरुष थे. उनकी शिक्षाओं पर चल कर शैक्षणिक विकास, सामाजिक व आर्थिक उत्थान आत्मनिर्भरता व सामाजिक समरसता को संबल दिया जा सकता है.

  • मोदी हटाओ, संविधान बचाओ से गूंज उठा तिलैया शहर

    संविधान बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर मोदी सरकार द्वारा दलित आदिवासी, पिछड़ा व अल्पसंख्यकों पर किये जा रहे हमले, संविधान के साथ छेड़छाड़ व 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ आयोजित भारत बंद के समर्थन में झुमरीतिलैया में विरोध मार्च निकाला गया व महाराणा प्रताप चौक पर सभा की गयी. इससे पूर्व श्रम कल्याण केंद्र से जुलूस निकाला गया.

  • अब गिरिडीह से जुड़ रहा तार कई जगहों पर हुई छापामारी

    झारखंड एकेडमिक कौंसिल द्वारा आयोजित 12वीं भौतिकी विषय की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में पुलिस प्रशासन की जांच जारी है. पुलिस अभी तक प्रश्नपत्र लीक करने वाले रैकेट के मुख्य सूत्रधार तक नहीं पहुंच सकी है, पर एक के बाद एक कड़ी जोड़ते हुए पुलिस टीम हजारीबाग के बाद गिरिडीह पहुंच गयी है.

  • हाथियों ने जम कर मचाया उत्पात, ग्रामीण दहशत में

    बराकर पार बरकट्ठा जंगल से प्रखंड के विभिन्न गांवों में हाथियों के झुंड द्वारा लगातार उत्पात मचाया जा रहा है, जिससे ग्रामीण दहशत में है. भयभीत ग्रामीण रतजगा कर रहे है. रविवार की रात हाथियों ने गडियाई, खरपोका व खरियोडीह गांव में जम कर उत्पात मचाया. कई घरों, दुकानों व फसलों को नुकसान पहुंचाया.

  • हर-हर महादेव व बोल बम से गूंजा क्षेत्र

    महाशिवरात्रि के मौके पर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल ध्वजधारी धाम में दो दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव सोमवार को शुरू हुआ. महोत्सव के पहले दिन पहाड़ की चोटी से लेकर तलहटी तक शिव भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. आलम यह था कि समाहरणालय परिसर से लेकर धाम तक भक्तों का रेला लगा रहा. इस दौरान हर-हर महादेव, जय भोलेनाथ, बोल बम का जय घोष से क्षेत्र गूंजता रहा. देर शाम तक भक्तों ने भगवान शिव माता पार्वती की पूजा-अर्चना कर मंगल कामना की.

  • कोडरमा : बरही के हरिजन स्कूल से लीक हुआ था प्रश्नपत्र!

    कोडरमा : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 12वीं भौतिकी की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आने के बाद रविवार को पूरा प्रशासनिक महकमा जांच में जुटा रहा. आधा दर्जन से अधिक विद्यार्थियों, शिक्षकों से जांच टीम ने पूछताछ की है. पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर जांच टीम बरही (हजारीबाग) के बरसोत स्थित अनुसूचित जाति आवासीय उच्च विद्यालय भी पहुंची. यहां वार्डेन सह शिक्षक आलोक कुमार से पूछताछ की बात सामने आयी है.

  • 12वीं भौतिकी का प्रश्न पत्र लीक होने का मामला, बरही के हरिजन स्कूल से लीक हुआ प्रश्नपत्र!

    झारखंड एकेडमिक कौंसिल रांची द्वारा आयोजित 12वीं भौतिकी की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आने के बाद रविवार को पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा रहा. शनिवार देर रात से लेकर समाचार लिखे जाने तक मामले में आधा दर्जन से अधिक विद्यार्थियों, शिक्षकों से जांच टीम ने पूछताछ की है.

  • कोडरमा में 12वीं भौतिकी का प्रश्न पत्र लीक!

    झारखंड अधिविद्य परिषद द्वारा आयोजित 12वीं परीक्षा के भौतिकी का प्रश्न पत्र कोडरमा में लीक होने की बात कही जा रही है. लीक प्रश्न पत्र दोपहर करीब 1:48 बजे फेसबुक पर अपलोड किया गया है, जो मूल प्रश्न पत्र से हू-ब-हू मिलता है. हालांकि, शिक्षा विभाग व प्रशासनिक अधिकारी प्रश्नपत्र लीक होने की जानकारी से इंकार कर रहे हैं.

  • चित्रांश समाज के कार्यक्रम में उड़े अबीर-गुलाल

    चित्रांश महिला समिति के द्वारा शनिवार को चित्रगुप्त मंदिर परिसर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में झुमरीतिलैया नगर व जिले के विभिन्न इलाकों से चित्रांश महिलाएं शामिल हुईं. महिलाओं ने सर्वप्रथम गणेश वंदना कर भगवान चित्रगुप्त की आरती गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • 3.55 करोड़ से बनेगी सड़क, 55 लाख से पेवर ब्लाॅक

    नगर पंचायत क्षेत्र में विकास की दो बड़ी योजनाओं का शनिवार को शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने शिलान्यास किया. मंत्री ने जिन दो योजनाओं का शिलान्यास किया उसमें करीब 3.55 करोड़ से बनने वाली पीसीसी सड़क का निर्माण तथा करीब 55 लाख की लागत से सड़क के दोनों तरफ पेवर ब्लॉक लगाना शामिल है.

  • राहुल की रांची रैली में शामिल हुए कांग्रेसी

    जिले के कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता शनिवार को रांची में आयोजित उलगुलान रैली में शामिल होने के लिए रवाना हुए. प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता दर्जनों छोटी गाड़ियों व बसों में सवार होकर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का संबोधन सुनने पहुंचे.

  • अभिनंदन की वापसी पर जश्न

    विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी की खुशी में पूरे देश में होली व दीवाली एक साथ मनायी जा रही है. प्रखंड मुख्यालय समेत दरदाही, नावाडीह, बरियारडीह, नवलशाही समेत क्षेत्र के विभिन्न गांव के चौक चौराहों

  • नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी सरकार

    प्रदेश भाजपा के निर्देशानुसार कोडरमा विधानसभा क्षेत्र में विजय संकल्प बाइक रैली निकाली गयी. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामचंद्र सिंह तथा संचालन नितेश चंद्रवंशी व युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष राजेश सिंह ने किया. कार्यक्रम में सभी मंडल के अध्यक्ष, जिले के पदाधिकारी, युवा मोर्चा के सभी मंडल अध्यक्ष बाइक रैली में शामिल थे.

  • वन क्षेत्र से जब्त जेसीबी को पुलिस ने छोड़ा, उठे सवाल

    जिले में आजकल पुलिस प्रशासन खुद का कानून और खुद से फैसले पर काम कर रहा है. प्रशासनिक कार्रवाई व इसके बाद सामने आ रहे परिणाम पर हाल के दिनों में कई सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामला वन्य प्राणी क्षेत्र से एक जेसीबी मशीन को जब्त कर छोड़ देने का सामने आया है. इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठे हैं.

  • देसी शराब की तस्करी कर रहे मैट्रिक व इंटर के छात्र पकड़ाये

    पड़ोसी राज्य बिहार में शराब तस्करी के लिए माफिया अब युवाओं को अपना हथियार बना रहे हैं. चंदवारा पुलिस ने गुरुवार की रात शराब से लदे एक कार को जब्त किया, जबकि मौके पर से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार युवक मैट्रिक व इंटर के छात्र हैं. ये दोनों देसी शराब की तस्करी कर बिहार ले जाने की फिराक में थे.

  • शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग

    तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर सात झलपो निवासी सुभाष कुमार गुप्ता (पिता सुरेश प्रसाद गुप्ता) ने तिलैया थाना में आवेदन देकर राधे-राधे कॉम्प्लेक्स बैंक ऑफ इंडिया के बगल स्थित अपनी दुकान गुप्ता मोबाइल सेंटर में अगलगी की सूचना दी है. श्री गुप्ता ने कहा है कि 28 फरवरी शाम 7.30 बजे वह अपनी दुकान बंद कर घर चले गये.

  • वन क्षेत्र से जब्त जेसीबी को पुलिस ने छोड़ा, उठे सवाल

    जिले में आजकल पुलिस प्रशासन खुद का कानून और खुद से फैसले पर काम कर रहा है. प्रशासनिक कार्रवाई व इसके बाद सामने आ रहे परिणाम पर हाल के दिनों में कई सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामला वन्य प्राणी क्षेत्र से एक जेसीबी मशीन को जब्त कर छोड़ देने का सामने आया है. इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठे हैं. हालांकि, एसपी का दावा है कि मामले में कुछ गलत नहीं हुआ है. नियम के तहत जांच के बाद जेसीबी को थाने से रिलीज किया गया है.

  • ट्रक के धक्के से ट्रांसफार्मर गिरा

    थाना क्षेत्र के अड़ी बंगला स्थित कवाडी होटल के समीप गुरुवार देर शाम को एक सीमेंट लदे ट्रक ने बिजली के खंभे में टक्कर मार दी, जिससे 100 केवीए का ट्रांसफार्मर और 33 हजार वोल्ट बिजली का तार जमीन पर गिर गया.

  • घर में लगी आग, हजारों का नुकसान

    थाना क्षेत्र के बासोडीह पंचायत के रजघटी गांव में गुरुवार की सुबह आठ बजे आग लगने से हजारों रुपये की संपत्ति जल गयी. बताया जाता है कि रजघटी निवासी मो शहाबुद्दीन (पिता बहाव शेख) के मिट्टी व खपड़ैल मकान में आग लगी थी.

  • पीएम के संदेशों को लोगों तक पहुंचाएं : नीरा यादव

    मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों से संवाद किया. स्थानीय दुर्गा मंडप