• कटिहार : डीआरएम बिल्डिंग में लगी आग, मची अफरा-तफरी - लाखों का नुकसान

    डीआरएम बिल्डिंग के डाटा कंट्रोल रूम में शॉट सर्किट से बुधवार की सुबह 10:00 बजे भीषण आग लग गयी. जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गयी. अग्निकांड में लाखों के नुकसान होने की उम्मीद जताई जा रही है.

  • 292 बोतल विदेशी व 480 पीस ट्रेटा पैक शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    कटिहार : बलरामपुर थाना पुलिस ने बजरगांव चेकपोस्ट पर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक सफारी लग्जरी कार से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कर लिया. इस संदर्भ में पुलिस ने पूर्णिया निवासी एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर बरामद शराब जब्त कर लिया.

  • मनिहारी पुलिस ने मिलिक पोखरकन्ना से शराब धंधेबाज को किया गिरफ्तार

    मनिहारी : होली पर्व नजदीक आते ही मनिहारी में शराब धंधेबाज सक्रिय हो गये है. मिलिक पोखर कन्ना में होली को लेकर बडी खेप एक धंधेबाज ने मंगाया था. मनिहारी थाना पुलिस ने 58 लीटर विदेशी शराब के साथ धंधेबाज को गिरफ्तार किया है.

  • पारिवारिक विवाद में शिक्षक ने जहर खाकर की आत्महत्या

    कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के अमला टोला में जमीन विवाद को लेकर दो सगी बहन की शिकायत पर अपने भाई को थाना बुलाये जाने की बात पर पीड़ित शिक्षक ने बीती रात जहर खाकर आत्महत्या कर लिया.

  • कटिहार संसदीय क्षेत्र के लिए आज से दाखिल किया जायेगा नामांकन पत्र, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    कटिहार : लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के तहत कटिहार संसदीय क्षेत्र में नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से प्रारंभ कर दी जायेगी. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी पूनम की ओर से इसी दिन औपचारिक रूप से अधिसूचना भी जारी की जायेगी.

  • मतदान के लिए महिला व पुरुष मतदाताओं को आगे आने की जरूरत: डीएम

    कटिहार : लोकसभा निर्वाचन के अवसर पर मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए उन्हें प्रेरित करने के उद्देश्य से सोमवार को जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में महिला मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी.

  • संवेदनशील व क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर रगेंगे माइक्रो ऑब्जर्वर, 316 माइक्रो ऑब्जर्वर को दिया गया प्रशिक्षण

    कटिहार : विकास भवन के सभागार में लोकसभा आम निर्वाचन के अवसर पर प्रतिनियुक्त किये जाने वाले 316 माइक्रो ऑब्जर्वर को उनके कर्तव्य एवं उत्तरदायित्वों के विषय में विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया. साथ ही प्रशिक्षण-सत्र के दौरान ईवीएम-वीवीपैट संचालन की बारीकियों से अवगत कराया गया.

  • लोकसभा चुनाव को लेकर फ्लैगमार्च

    कटिहार : आसन्न लोक सभा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने की कवायाद में जिला प्रशासन जुट गयी है. डीएम पूनम एवं एसपी विकास कुमार के निर्देश पर नगर थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह के नेतृत्व में शहरी क्षेत्रों में फ्लेग मार्च निकाला गया.

  • जमीन विवाद में मारपीट, चार घायल

    कटिहार : प्राणपुर थाना क्षेत्र के मंझेली में जमीनी विवाद में एक पक्ष के दो गुट में हुई हिंसक झड़प में चार लोग घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. चिकित्सक ने घायल की गंभीर स्थिति को देख उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया है. सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में नइमुद्दीने ने बताया कि वह अपने घर पर छत बना रहा था.

  • आदिवासी टोले से 40 लीटर देसी शराब बरामद

    कटिहार : कोढ़ा. कोढ़ा पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोलासी आदिवासी टोला में रविवार संध्या छापेमारी कर 40 लीटर देसी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

  • लावारिस हाल में जीवन व मौत के बीच झूल रही नवजात

    कटिहार : पैसे के अभाव में एक मां ने अपनी ममता का गला घोंट दिया है. पैसे की तंगी और बेटी के जन्म ने मां की ममता को ही शर्मसार कर दिया है. मामला शहर के राजहाता स्थित डॉ पीएल साह मेमोरियल हॉस्पिटल का है. जहां एक मां ने अपनी एक माह की बच्ची से मुंह मोड़ लिया है. बच्ची जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. जिसे अपनों के इंतजार के साथ किसी रहनुमा का भी इंतजार है.

  • नशे में तीन पार्षदों समेत पांच लोगों को किया गिरफ्तार

    मनिहारी : बस स्टैंड आंबेड कर चौक पर एसडीओ संदीप कुमार, एसडीपीओ एमएसएच फखरी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता रविकांत सिन्हा, सीओ संजीव कुमार, थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेन्दु ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया. लोकसभा चुनाव को लेकर देर रात तक क्षेत्र का भ्रमण करते रहे.

  • उत्पाद टीम ने की छापेमारी, लोगों का हंगामा, युवक को पीटने का आरोप

    कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के अड़गड़ा चौक पर उत्पाद विभाग की ओर से चलायी जा रही छापेमारी व जांच का विरोध करते हुए स्थानीय लोगों ने उत्पाद टीम का जमकर विरोध किया. स्थानीय लोगों ने उत्पाद टीम पर आरोप लगाते हुए कहा कि नाहक ही बेगुनाह को परेशान कर रहे थे और इस क्रम में एक युवक को पीट भी दिया.

  • 1500 लोगों का नाम गुंडा पंजी में किया दर्ज

    कटिहार : जिले में शांति व सोहार्दपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने की दिशा में जिला पुलिस प्रशासन ने कमर कस लिया है. एसपी विकास कुमार ने बताया कि आसन्न लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने की कवायद में पुलिस जुट है. जिसे लेकर पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक की जा रही है.

  • बिहार की कटिहार लोकसभा सीट तारिक अनवर की 'जागीर' नहीं : NCP

    रांची/कटिहार : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) महासचिव डीपी त्रिपाठी ने शनिवार को कहा कि बिहार की कटिहार लोकसभा सीट तारिक अनवर की जागीर नहीं है. अनवर राकांपा के टिकट पर इस सीट से जीते थे किंतु वे पिछले साल कांग्रेस में शामिल हो गये. त्रिपाठी ने यहां पत्रकारों को बताया कि कटिहार बिहार में राकांपा की एकमात्र सीट है और यह सीट पार्टी की है न कि किसी व्यक्ति की.

  • चुनाव कार्य में कोताही, तो कार्रवाई तय

    कटिहार : आसन्न लोकसभा निर्वाचन के अवसर पर निर्वाचन संबंधी तैयारियों की अद्यतन स्थिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी पूनम एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने समीक्षा की. समीक्षा के क्रम में डीएम ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि स्वीप गतिविधियों, आदर्श आचार संहिता के अनुपालन सहित निर्वाचन संबंधी कार्रवाईयों का दैनिक रिपोर्ट भारत निर्वाचन आयोग को भेजा जाना है.

  • JDU नेता की गोली मार कर हत्या, घर लौटने के दौरान अज्ञात अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

    कटिहार : जिले के बलराम थाना क्षेत्र की रामपुर हरदार पंचायत की मुखिया मोमीना खातून के पति सह जदयू जिला महासचिव मोहम्मद खुशदिल को अज्ञात अपराधियों ने तेलता बालूगंज मुख्य सड़क के किनारे गुरुवार की देर रात पांच गोली मार दी. इससे मोहम्मद खुशदिल की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • लोकसभा चुनाव : 1000 पुरुष मतदाता पर हैं 894 महिला मतदाता

    सूरज, कटिहार : लोकसभा चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होंने के बाद प्रशासनिक व विभिन्न राजनीतिक दल की ओर से तैयारी जोरशोर शुरू हो गयी है. कटिहार संसदीय क्षेत्र में आगामी 18 अप्रैल को मतदान कराया जायेगा.

  • लोकतंत्र में दिव्यांग मतदाताओं की भूमिका अहम, निकाली गयी दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

    कटिहार : लोकसभा आम निर्वाचन के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला स्वीप कोषांग एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग की ओर से कटिहार मुख्यालय में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी पूनम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • चुनाव संबंधी कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं : बीडीओ

    कटिहार : सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी राजकुमार चौधरी ने चुनाव पूर्व तैयारियों को लेकर प्राप्त निर्देश के आलोक में बीएलओ एवं वीएलए के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

  • दिव्यांगों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

    बारसोई : बारसोई एवं बलरामपुर के दिव्यांगों ने गुरुवार को दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली निकाली. रैली अनुमंडल कार्यालय परिसर से निकाली गयी, जिसका नेतृत्व अनुमंडल पदाधिकारी पवन कुमार मंडल कर रहे थे.

  • एसडीओ ने मतदान के प्रति किया जागरूक

    मनिहारी : प्रखंड मुख्यालय में गुरूवार को दिव्यांग मतदाताओं को एक कार्यक्रम आयोजित कर मतदान के प्रति जागरूक किया गया. मनिहारी एसडीओ संदीप कुमा