• बाइक की ठोकर से साइकिल सवार की मौत

    कटिहार : मनिहारी थाना क्षेत्र के वाणीपुर रेलवे ढाला के समीप रविवार की रात बाइकसवार ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही साइकिल सवार की मौत हो गयी. इस हादसे में बाइक सवार तीनों युवक भी घायल हो गये, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. अनिरूद्ध साह (45) साइकिल से घूम-घूमकर ताला-चाबी बनाता था.

  • बेसुध पड़ी थी महिला, लोगों ने समझा मृत, पुलिस ने पहुंचाया सदर अस्पताल

    कटिहार : सोमवार को तड़के पुलिस को सूचना मिली कि एक महिला की मौत हो गयी है. संभवत: उसकी हत्या कर दी गयी है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो एक बंद पड़े घर के बरामदे में महिला बेसुध पड़ी थी. पुलिस ने महिला की नब्ज टटोली तो वह जीवित थी. उसके चेहरे पर पानी डाला गया, तो वह उठी. इस दौरान तकरीबन तीन घंटे से चल रहा हाइवोल्टेज ड्रामा समाप्त हुआ.

  • अलग-जगहों पर दो युवकों ने खाया विषाक्त पदार्थ, भर्ती

    कटिहार : दो अलग-अलग मामले में दो युवक ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. जिससे उसकी स्थिति बिगड़ने लगी. परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. चिकित्सक ने नगर थाना पुलिस को सूचित कर इलाज आरंभ कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार डहेरिया निवासी सुनील कुमार एवं लाल कोठी निवासी अनुज कुमार ने पारिवारिक क्लेश में सोमवार को जहर खा लिया.

  • बिहार : कटिहार में पुलिस पर हमला कर अभियुक्त को छुड़ाया, दो अवर निरीक्षक समेत 4 घायल

    कटिहार : बिहार में कटिहार के कोढ़ा थाने में दर्ज कांड के आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी को गयी पुलिस टीम पर शुक्रवार की रात आरोपित के परिजनों ने जानलेवा हमला कर दिया और उनकी बेरहमी से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल पुलिसकर्मियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल अवर निरीक्षक को रेफर कर दिया गया.

  • पढ़ाने के बजाय बच्चे से मसाज कराते शिक्षक का वीडियो वायरल, शिक्षक ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

    कटिहार : जिले के बलरामपुर प्रखंड की शरीफनगर पंचायत के पंडौल उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बच्चों से शौचालय साफ कराने और मसाज कराने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. इस आशय से संबंधित एक वीडियो भी इलाके में खूब वायरल हो रहा है.

  • इंतजार की घड़ियां खत्म, मेधावी छात्र-छात्राएं होंगे सम्मानित

    कटिहार : जिले के मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान की घड़ियां समाप्त हो गयीं. आज शुक्रवार को कुछ ही देर बाद स्थानीय टाऊन हॉल में प्रभात खबर की ओर से वर्ष 2019 में 10वीं व 12वीं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रतिभा सम्मान से नवाजा जायेगा. इसको लेकर प्रभात खबर परिवार की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.

  • ऐसे तो नहीं चलेगा काम, सुधारें

    कटिहार : पूर्णिया प्रमंडल के स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ सुबोध प्रसाद सिंह ने गुरुवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल के कई खामियां क्षेत्रीय निदेशक के सामने आयीं, जिसे देख अपर निदेशक अस्पताल के प्रबंधक तथा उपाधीक्षक पर बिफर उठे. अपर निदेशक दोपहर लगभग दो बजे अचानक सदर अस्पताल पहुंचे.

  • मुस्तैदी से ड्यूटी करने के साथ थानों को भी रखें अपडेट : एसपी

    कटिहार : जिले में बढ़ते अपराध पर हर हाल में अंकुश लगे. कार्य में कोताही बरतने वाले थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे. उक्त बातें एसपी विकास कुमार ने गुरुवार को क्राइम मीटिंग में कहीं. एसपी कार्यालय में बैठक में उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने थाने को अपडेट रखें. स्टेशन डायरी, केश डायरी, मालखाना, रोकड़ बही समेत अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज को अपडेट रखें, क्योंकि कभी भी डीजीपी निरीक्षण करने किसी भी थाने पहुंच सकते हैं. उन्होंने लूट, हत्या, छिनतई, जमीन विवाद, डकैती समेत अन्य घटनाओं पर हर हाल में लगाम लगाने का निर्देश दिया.

  • 80 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ 15 साल के लड़के ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने हिरासत में लिया

    मधुबनी : बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी थाना अंतर्गत जमैला गांव में 80 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ बीते देर रात्रि बलात्कार करने वाले एक नाबालिग लड़के की पिटाई करने के बाद ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस अधीक्षक सत्यप्रकाश ने गुरुवार को बताया कि पीड़िता की मेडिकल जांच जिला सदर अस्पताल में करायी गयी है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी लड़के मोहम्मद अहमद उर्फ चांद (15) को न्यायिक हिरासत में लेकर उसे रिमांड होम भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • कटिहार/मधेपुरा : ठनके की चपेट में आने से चार की मौत

    कटिहार/मधेपुरा : ठनके की चपेट में आने से बुधवार को एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गयी. कटिहार के कदवा प्रखंड की कुर्सेल पंचायत के कचौरा गांव निवासी नरेश विश्वास व उनकी पत्नी भुटकी देवी ठनके की चपेट में आ गये. इससे भुटकी देवी की मौत हो गयी.

  • रेलवे अस्पताल के चिकित्सक समेत आधा दर्जन स्वास्थ्य कर्मी निलंबित

    राज किशोर/प्रवीण कुमार : रेलवे की विजिलेंस टीम के जांच रिपोर्ट के आधार पर रेलवे के एक चिकित्सक को रेल महाप्रबंधक एवं आधा दर्जन स्वास्थ्य कर्मियों को रेलवे अस्पताल के सीएमएस ने निलंबित कर दिया है.

  • कटिहार : विधायक तारकिशोर प्रसाद ने विधानसभा में मत्स्य बीज उत्पादन की राशि 14.50 लौटाने का मामला उठाया

    कटिहार : सदर विधायक सह विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के सचेतक तारकिशोर प्रसाद ने विस के चालू सत्र में अपने तारांकित प्रश्न के माध्यम से सदन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बताया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में मत्स्य बीज उत्पादन योजना अंतर्गत कटिहार जिले को 16 लाख रुपये अनुदान के रूप में दिया गया था.

  • बिहार : वज्रपात से किशोरी समेत चार की मौत

    कटिहार/मधेपुरा : बिहार के कटिहार और मधेपुरा में बुधवार को हुई तेज बारिश के बीच वज्रपात से एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गयी. कटिहार के कदवा प्रखंड के कुर्सेल पंचायत के कचौरा ग्राम निवासी नरेश विश्वास अपनी पत्नी भुटकी देवी (45) के साथ खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान बारिश के साथ वज्रपात हुआ, जिसकी चपेट में नरेश विश्वास व उनकी पत्नी आ गये. दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गागंज लाया गया, जहां भुटकी देवी को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. झुलसे नरेश विश्वास का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

  • दहेज उत्पीड़न का आरोपित पति हुआ गिरफ्तार

    खैरा : पुलिस ने थाना क्षेत्र के खड़ाईच पंचायत के जरगोहा गांव से दहेज उत्पीड़न के आरोपित पति को गिरफ्तार किया है. इस बाबत थानाध्यक्ष सुदर्शन राम ने बताया कि पुलिस ने उक्त गांव निवासी श्यामसुंदर साव को जमुई से गिरफ्तार किया है. उस पर उसके ससुर संजीव साव ने बीते पांच जुलाई को खैरा थाना में आवेदन देकर दहेज उत्पीड़न करने तथा अपनी पुत्री के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज कराया था.

  • स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचालित योजनाओं की समीक्षा

    जमुई : उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में समाहरणालय संवाद कक्ष में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक हुई.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान : मेधावी छात्र-छात्राएं 12 जुलाई को होंगे सम्मानित

    कटिहार : जिले के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने की घड़ियां जल्द समाप्त होंगी. शुक्रवार को स्थानीय टाउन हॉल में प्रभात खबर की ओर से वर्ष 2019 के 10वीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रतिभा सम्मान से नवाजा जायेगा.

  • चालू वित्तीय वर्ष के दूसरे माह मई की ताजा स्टेट रैंकिंग में 38 जिलों में 37वां स्थान

    कटिहार : केंद्र सरकार ने बिहार मॉडल को अपनाते हुए देशभर में लोगों के घर घर नल का जल पहुंचाने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया है. पर, कटिहार जिले में पूर्व से संचालित इस योजना की स्थिति बेहद खराब है. तमाम कोशिशों के बाद भी विकसित बिहार के सात निश्चय योजना की स्थिति कटिहार में ठीक नहीं है. सात निश्चय के तहत कई योजना तो ऐसी हैं जिनकी सेहत बिल्कुल ही ठीक नहीं है.

  • शराब जब्त कर तस्कर को पुलिस ने भेजा जेला

    अमदाबाद : अमदाबाद पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ एक को गिरफ्तार किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिजेन यादव पिता देवन यादव गांव सुदाम टोला थाना रतवा जिला मालदा ने पश्चिम बंगाल से विदेशी शराब लाकर बिहार में बेचने का कारोबार करता था. जिसे गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को अमदाबाद थानाध्यक्ष नरेश कुमार एवं अनि अजीत कुमार राय ने थाना क्षेत्र के दुर्गापुर पंचायत के रामोतार कॉलोनी गांव के समीप मोहन कुपी से गुप्त सूचना के आधार पर दबोच लिया है.

  • 15 तक पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं एचएम : डीइओ

    कटिहार : प्रारंभिक विद्यालयों के बच्चों को पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराने को लेकर समीक्षा की. समाहरणालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पाठ्य पुस्तक उपलब्धता की समीक्षा करते हुए प्राथमिक शिक्षा निदेशक श्री वर्मा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को कई निर्देश भी दिए.

  • युवक की पीट-पीट कर हत्या मामले में दो महिलाओं समेत छह गिरफ्तार

    कटिहार : रौतारा थाना क्षेत्र के धर्मगंज में शनिवार को पूर्णिया के एक युवक को बंधक बना कर पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इस संदर्भ में रौतारा थानाध्यक्ष रजनीश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजन के बयान पर अज्ञात अपराधियों पर हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी.

  • डीसीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई प्रारंभ

    कटिहार : सहकारिता विभाग ने वित्तीय अनियमितता को लेकर आइसीडीपी अररिया के तत्कालीन महाप्रबंधक व कटिहार के जिला सहकारिता पदाधिकारी संजय कुमार झा के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही प्रारंभ कर दी है. विभाग के उपसचिव सुधांशु कुमार सिंह ने संकल्प पत्र भी जारी कर दिया है.

  • प्रेम प्रसंग में 10 दिन से फरार युवक की प्रेमिका के बहनोई ने की हत्या

    रानीपतरा : सदर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर पंचायत के फसिया मदारपुर से 10 दिनों से प्रेमी युगल फरार था. प्रेमिका के बहनोई ने दोनों को अपने घर में शरण दे रखी थी. मौका पाते ही बहनोई ने युवक को पानी में जहर मिलाकर पिला दिया. जबकि, मौत से पहले उसकी बेरहमी से पिटाई भी की. मृतक तल्लू मरांडी (18) फसिया मदारपुर निवासी सक्कू मरांडी का बेटा था.

  • हथियार के बल घर में घुसकर की लूटपाट

    चंद्रमंडीह : बीते बुधवार की देर रात थाना क्षेत्र के सगदनीडीह गांव निवासी बच्चू यादव के घर में हथियार के बल पर लूटेरों ने नगदी सहित एक लाख से की सम्पत्ति लूटकर फरार हो गया. लूटेरों ने इस दौरान घर के लोगों को कब्जे में लेकर मारपीट भी किया. गृहस्वामी बच्चू यादव ने बताया कि रात 12 बजे के बाद सात-आठ की संख्या में रहे लूटेरों ने घर में घुसकर सर्वप्रथम हमलोगों को अपने कब्जे में लेकर मारपीट कर धमकी देते हुए कहा कि हो-हल्ला करोगे तो जान से मारे जाओगे. इसके बाद तीन-चार लूटेरा हमलोगों को कब्जे में रखा था जबकि शेष अपराधी सामान आदि ले रहा था.

  • धूमधाम के साथ भक्तों ने निकाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, शाम में महाआरती

    कटिहार : ओडिशा पुरी धाम के तर्ज पर कटिहार में भी शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा बड़े ही धूमधाम के साथ निकाली गयी. शहर के बरमसिया स्थित जगन्नाथ मंदिर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हर्षोल्लास के साथ भगवान जगन्नाथ, बलभद्र, माता सुभद्रा की रथ यात्रा निकाली.

  • अशांति फैलाने वाले एक और आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

    मनसाही : मुफस्सिल पुलिस ने हफलागंज में अशांति फैलाने वाले उपद्रवी तत्वों के खिलाफ गुुरुवार को कार्रवाई करते हुए एक और आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एसआइ राम रूप महतो ने गुप्त सूचना के आधार पर मार्च में पत्थरबाजी करने वाले आरोपित मो शब्बीर को गिरफ्तार करने में सफलता पायी.

  • बगैर सुविधा शुल्क दिये नहीं हो रहा है म्यूटेशन

    कदवा : ऑनलाइन दाखिल खारिज की व्यवस्था आरंभ होने के बाद से लोग परेशान हो रहे हैं. जमीन का दाखिल खारिज करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले लोगों का आवेदन संबंधित राजस्व कर्मचारी के पास पहुंचना स्वाभाविक प्रक्रिया है. आरोप है कि संबंधित राजस्व कर्मचारी बगैर सुविधा शुल्क लिये दाखिल खारिज के आगे की प्रक्रिया करना मुनासिब नहीं समझते हैं.

  • बिजली पोल से गिर कर बिजली मिस्त्री की मौत

    रानीपतरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के वीरपुर पंचायत स्थित बीरपुर लोखरा ,पुरानी दुर्गास्थान के समीप गुरुवार को 11 हजार वोल्ट का तार ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा मिस्त्री रिटर्न झटका लगने से पोल से गिर गया.

  • डायन बताकर महिला को सोये अवस्था में मारी गोली, गंभीर अवस्था में इलाजरत

    कटिहार : बिहार में कटिहार के समेली में पोठिया ओपी क्षेत्र के नरहैया गांव में डायन बताकर प्रताड़ित कर रही महिला को मंगलवार की रात घर में सोये हुए अवस्था में पड़ोसी के द्वारा कनपट्टी में गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. जहां महिला की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

  • लाखों खर्च कर बनाया गया स्टैंड पड़ा है बेकार आज भी बसें मिरचाईबाड़ी से ही चलायी जा रहीं

    कटिहार : कटिहार जैसे शहर में लाखों की लागत से बनाये गये बस स्टैंड से बसों का परिचालन नहीं होता है. यहां बस मालिक अपनी सुविधा के अनुसार बसों का परिचालन करा रहे हैं. इसमें जिला प्रशासन की भी मौन स्वीकृति है. मिरचाईबाड़ी अस्थायी बस स्टैंड से बसों का परिचालन होने के कारण बस मालिकों को तो फायदा हो रहा है, लेकिन यात्रियों को घोर परेशानी उठानी पड़ रही है. यहां यात्रियों के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था प्रशासन की ओर से नहीं की गयी है. धूप, बरसात के बीच यात्री बसों का इंतजार घंटों करते हैं.

  • वेश्यावृत्ति के धंधे में लिप्त सात को चार-चार वर्ष का सश्रम कारावास

    कटिहार : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्वरित न्यायालय द्वितीय सुभाष चंद्र प्रसाद की अदालत ने मंगलवार को वेश्यावृत्ति के धंधे में शामिल सात अभियुक्तों को दोषी पाये जाने पर चार चार वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई. सभी अभियुक्तों को यह सजा अनैतिक देह व्यापार अधिनियम की धारा पांच के तहत दोषी पाये जाने पर सुनायी गयी है. अभियुक्तों को दो-दो हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है.

  • घायल बाइकसवार के पास से देसी पिस्टल बरामद

    कुरसेला : राष्ट्रीय उच्च पथ 31 पर पुलिस ने मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त बाइक सवार युवक के कमर से देसी पिस्टल व तीन कारतूस बरामद किया है. दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल बाइकसवार युवक व साइकिल सवार लड़के को पीएचसी कुरसेला पहुंचाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल बाइकसवार को कटिहार मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

  • पत्नी की शिकायत पर शराबी पति गिरफ्तार

    कटिहार : सहायक थाना क्षेत्र के तेजा टोला की महिला शराबी पति की प्रताड़ना से तंग आकर सहायक थाने पहुंची तथा शराब पीकर मारपीट करने की शिकायत की. इसके बाद पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और शराब के नशे में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया. चिकित्सीय जांच में उसके नशे में होने की पुष्टि पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • हाइवा ड्राइवर को पीट पीट कर मार डाला

    भवानीपुर : भवानीपुर-रुपौली सीमा से सटे रूपौली थाना अंतर्गत बेला प्रसादी गांव में सड़क के किनारे हाइवा ड्राइवर कर हत्या कर लाश फेंक दी गयी. मृतक की पहचान कटिहार जिले के रौतारा वासी के रूप में की गयी है. उसका नाम नजमुल बताया जाता है. घटना सोमवार की रात घटी बतायी जाती है. मंगलवार की सुबह लोगों ने लाश देखा तो इलाके में कोहराम मच गया.

  • कुत्तों का आतंक: हर दिन औसतन 16 लोग बन रहे शिकार

    कटिहार : जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा कुत्तों की भरमार है. जिले में सिर्फ मार्च 2019 में 517 लोग आवारा कुत्तों के शिकार बने हैं. यानी मार्च की घटना को देखें, तो औसतन हर दिन 16 से अधिक लोग कुत्ते के शिकार बने हैं. हालांकि कुतों के शिकार हुए लोगों के मौत की सूचना अबतक नहीं है.

  • पुलिस ने हथियार के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

    कटिहार : आर्मी से मिली सूचना के आधार पर नगर थाना पुलिस ने शहर के राजेंद्र स्टेडियम के समीप घेराबंदी कर एक हथियार तस्कर को दो लोड पिस्टल व दस कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. एसडीपीओ अनिल कुमार ने सोमवार को नगर थाना में प्रेस वार्ता कर बताया कि सेना से मिले इनपुट के आधार पर नगर थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गयी.

  • पैसेंजर ट्रेनों में रात में भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं दहशत के साये में यात्रा करने को मजबूर हैं यात्री

    कटिहार : कटिहार रेल मंडल के अधिकांश मेल एक्सप्रेस व सवारी ट्रेन में यात्री राम भरोसे यात्रा करने को विवश हैं. अधिकांश ट्रेन में सुरक्षाकर्मी की तैनाती कागज में भले कर दी गयी हो लेकिन धरातल पर सुरक्षाकर्मी से यात्रियों को सुरक्षा नहीं मिल रही है. ट्रेन में सुरक्षाकर्मी के नियमित रूप से नहीं चलने के कारण यात्री असुरक्षित महसूस करते हैं.

  • दो अपराधियों ने दुकानदार से लूटे 70 हजार रुपये

    फलका : फलका थाना क्षेत्र के अमोल चौक के समीप दादी मां चंद्रावती ट्रेडर्स में सोमवार की शाम दो अज्ञात अपराधियों ने हथियार के बल पर 70 हजार रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया है. पीड़ित व्यवसाय ने घटना की सूचना मोबाइल पर तुरंत फलका व कोढ़ा थाना को दी.

  • तीन जुलाई से बच्चों को डायरिया से बचाने के लिए चलेगा रोटावायरस वैक्सीन टीकाकरण

    कटिहार : बच्चों की डायरिया से रक्षा के लिए तीन जुलाई से रोटावायरस वैक्सीन नियमित टीकाकरण के रूप में शामिल किया जायेगा. इसको लेकर सोमवार को सदर अस्पताल में रोटावायरस वैक्सीन की विस्तृत जानकारी के लिए स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों ने प्रेस मीट का आयोजन किया.

  • राजेंद्र स्टेडियम: शाम में नशेड़ियों का लगता है जमावड़ा, होती है परेशानी

    कटिहार : राजेंद्र स्टेडियम में इन दिनों शाम ढ़लते ही नशेड़ियों का जमावड़ा लगने लग जाता है. हालांकि इस बीच भी कई लोग वहां दौड़ सहित अन्य प्रैक्टिस करते हैं बावजूद असामाजिक तत्व वहां जमावड़ा लगा कर नशे की सेवन करते है. नगर थाना पुलिस ने राजेंद्र स्टेडियम के गेट के समीप छोपमारी कर हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन कहीं न कहीं वह तस्कर राजेंद्र स्टेडियम के मैदान में हथियार की तस्करी करने पहुंचा था.

  • अज्ञात बीमारी से फलका में मवेशियों की हो रही है मौत, पशुपालक सदमे में

    फलका : प्रखंड के हथवाड़ा पंचायत के फुलडोभी गांव में एक सप्ताह से अज्ञात बीमारी से मवेशियों की मौत हो रही है. इसे पशु पालक हताश व परेशान हैं. जानकारी के मुताबिक फुलडोभी में अज्ञात बीमारी से अब तक नौ भैंसों की मौत हो चुकी है. संजय यादव के चार भैंस मर चुकी है.

  • संग्राम चौक से प्लेटफार्म एक तक बन रहे फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य धीमा

    कटिहार : संग्राम चौक से रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक तक नये फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है. ठेकेदार के द्वारा मनमाने ढंग से निर्माण कार्य किया जा रहा है. इसके कारण बड़ी संख्या में रेल यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

  • पुणे हादसा : एक साथ 11 शवों का हुआ दाह संस्कार, गम में डूबा पूरा गांव

    कटिहार के बघार गांव में शव पहुंचते ही मचा कोहराम कटिहार : महाराष्ट्र के पुणे शहर के कोधवा में पार्किंग की दीवार ढहने से कटिहार जिले के 12 मजदूरों की मौत के बाद रविवार को विमान से सभी शवों को बागडोगरा लाया गया. इसके बाद शवों को जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के बघार गांव लाया गया.

  • पुणे हादसा : पीड़ितों के परिजन कर रहे चीत्कार, कह रहे- काश! यह खबर झूठी निकल जाती

    कटिहार : क्षेत्र में रोजगार की कमी के कारण महाराष्ट्र के पुणे में काम करने गये मजदूरों की मौत से क्षेत्र में हाहाकार मच गया. बुलौली की बेटी पूनम कुमारी का भी रो रो कर बुरा हाल है. बातचीत में वह कहती है कि मां पहले घायल हुयी थी.

  • पुणे हादसा : कटिहार के 15 और छपरा के 2 लोगों ने गंवायी जान, CM नीतीश ने की आर्थिक मदद की घोषणा

    महाराष्‍ट्र के पुणे के कोंढवा इलाके में एक सोसाइटी की दीवार झुग्गियों पर गिरने से मारे गये 17 मजदूर बिहार के कटिहार और मुजफ्फरपुर जिले के हैं. शुक्रवार की मध्य रात्रि करीब डेढ़ बजे दीवार गिरने से मारे गये मजदूरों में 13 कटिहार और चार मुजफ्फरपुर के बताये जाते हैं. मजदूरों की मौत की सूचना परिजनों को मिलने के बाद गांव में कोहराम मच गया है. वहीं, बघार के 11 मजदूरों की मौत से सन्नाटा पसर गया है. परिजनों की आंखों से आंसू थम नहीं रहे हैं.

  • साइकिल सवार की गयी जान

    कटिहार : समेली : पोठिया ओपी क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर सिकटिया खैरा बहियार पुल के समीप बाइक व साइकिल के बीच गुरुवार की शाम भीषण टक्कर हो गयी. इसमें साइकिल सवार की मौत हो गयी, जबकि बाइक सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • छिनतई के दौरान युवक को मारी गोली, गंभीर

    हसनगंज : रौतारा थाना क्षेत्र के चमरू पोखर के पास अज्ञात अपराधियों ने एक युवक को छिनतई के क्रम में गोली मार दी. घायल युवक मुकेश कुमार का इलाज केएमसीएच कटिहार में चल रहा है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि डगरूआ थाना क्षेत्र के मुकेश कुमार आरटीपीएस काउंटर में काम करता है. पूर्णिया जिला के पीपड़ा गांव अपने घर जा रहा था. रौतारा थाना क्षेत्र में चमरू पोखर के पास दो अज्ञात अपराधियों ने छिनतई करने के क्रम में गोली मार दी.

  • बाइक से घर जा रहे जीआरपी के सिपाही को गोविंदपुर चौक के समीप ट्रक ने रौंदा, मौत

    कटिहार/हसनगंज : कटिहार जीआरपी थाने का सिपाही रियाज अहमद (28) को अनियंत्रित ट्रक ने मंगलवार की रात कुचल दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व हादसे की जानकारी उनके परिजन एवं जीआरपी को दी. फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • जिला प्रोग्राम समन्वयक की औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित, दो तक दें आपत्ति

    कटिहार : प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के त्वरित एवं समुचित क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से संविदा के आधार पर जिला प्रोग्राम समन्वयक के पद पर नियोजन के लिए औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित कर दी गयी है. जिला स्तरीय औपबंधिक मेधा सूची विभागीय वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आईसीडीएसबीआईएच डॉट जीओवी डॉट आईएन पर देखा जा सकता है. प्रकाशित औपबंधिक सूची के विरुद्ध आपत्ति लेने की तिथि दो जुलाई तक निर्धारित की गयी है.

  • गेठौरा बांध में खेत में काम कर रहीं महिलाएं वज्रपात की चपेट में आयीं, एक की गयी जान, तीन झुलसीं

    कदवा : कदवा थाना क्षेत्र के गेठौरा बांध खलिहान खेत में काम करने के दरम्यान चार महिलाएं वज्रपात का शिकार हो गयी. वज्रपात की चपेट में आने के बाद चारों महिलाओं को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गागंज में भर्ती कराया गया. जिसमें 50 वर्षीय महिला को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया.

  • दोपहर में झमाझम बारिश ने गर्मी से दिलायी राहत

    कटिहार : बारिश होने के साथ हवा चलने से आमलोगों को गर्मी से राहत मिली है. बुधवार की दोपहर 2:30 बजे झमाझम बारिश होने से आम लोगों काफी खुश देखा गया. कई लोगों ने कहा कि यह बारिश नहीं है बल्कि अमृत बरस रहा है. लेकिन कम बारिश होने से लोग निराश हुए.

  • रास्ते में ले लिये रुपये, बेहोशी की हालत में सड़क किनारे छोड़ा

    समेली : प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी चांदपुर पंचायत के स्टेट हाइवे-65 नहर दीरा चांदपुर के समीप एक वृद्ध बेहोश अवस्था में सड़क के किनारे पड़ा हुआ मिला. स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समेली लाया गया. मामले की जानकारी मिलते ही समेली बीडीओ सत्येन्द्र सिंह, जिला परिषद सदस्य सरिता कुमारी, राजद युवा उपाध्यक्ष मिथुन कुमार यादव, कांग्रेस नेता सजय कुमार सुमन सहित जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे. इलाज के बाद दस घंटे बाद उसे होश आया.

  • पंचायत समिति की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

    प्राणपुर : प्रखंड मुख्यालय के सभाकक्ष भवन में प्रखंड प्रमुख अमित कुमार साह की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के पिछड़ा अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह ने कहा क्षेत्र में बिचौलिये बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे. समिति सदस्यों के उठाए गये सवालों पर प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि बिचौलियों से सांठगांठ रखने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई करें.

  • पुलिस को ग्रामीणों ने घंटों बंधक बनाकर रखा

    अमदाबाद : प्रखंड के बैदा पंचायत के भरनाठी में जांच में पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने घंटों बंंधक लिया. भरनाठी निवासी मंटू सरदार के पुत्र समसूल का अपनी पत्नी जहांनारा खातून के साथ विवाद था. जहांनारा के पिता जियामारी निवासी मो इसहाक ने थाने में आवेदन देकर कहा था कि उनका दामाद समसुल एवं उसके परिजन दहेज की मांग को लेकर बेटी के साथ मारपीट करते हैं.

  • दो ट्रकों के आमने-सामने की टक्कर में चालक की मौत, तीन गंभीर रूप से जख्मी, रोड जाम

    कोढ़ा (कटिहार) : थाना क्षेत्र के एनएच 31 मूसापुर ट्रेनिंग कॉलेज के समीप सोमवार की सुबह दो ट्रकों की सिधी टक्कर में एक ट्रक चालक की मौत मौके पर हो गयी. जबकि इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी हालत में ही एक खलासी मौके से फरार हो गया.

  • गंगा व महानंदा नदी के जलस्तर में होने लगी वृद्धि

    अमदाबाद : प्रखंड से होकर बहने वाली गंगा एवं महानंदा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगा है. गंगा एवं महानंदा नदी के जलस्तर में वृद्धि होते ही यहां के किसानों को बाढ़ के पानी में फसल डूब कर नष्ट हो जाने का चिंता सताने लगा है. ज्ञात हो कि अमदाबाद प्रखंड गंगा एवं महानंदा नदी से घिरा हुआ है.

  • दूध विक्रेता पर चला दी गोली केस दर्ज

    समेली : पोठिया ओपी क्षेत्र के छोहार पंचायत के नवटोलिया मुसहरी दीना भदरी मंदिर के समीप मोटरसाइकिल सवार दूध विक्रेता पर आपसी दुश्मनी को लेकर गोली चला दी. जहां दूध विक्रेता ने अपनी जान मोटरसाइकिल से कूद कर बचायी. पीड़ित ने पोठिया ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कटिहार : छात्रा पर पति ने किया जानलेवा हमला : बरारी

    कटिहार : लॉ की छात्रा पर जानलेवा हमला किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता ने इसको लेकर बरारी थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस घटनास्थल से कट्टा बरामद कर जांच पड़ताल कर रही थी. लॉ की छात्रा कुमारी एकता झा गांधीग्राम बारीनगर निवासी गुरुवार को पूर्णिया कोर्ट में केस की हाजिरी देकर रात में घर वापस आ रही थी. दो बाइक सवार अपराधियों ने कार रोककर दायीं ओर गोली चला दी.

  • आजमनगर प्रखंड नाजिर व बीसी पर संगीन आरोप, जांच कराने की मांग

    कटिहार : आजमनगर प्रखंड के नाजिर संजय कुमार व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर अमित शर्मा पर प्रखंड मुख्यालय स्थित सरकारी आवास से सेक्स रैकेट चलाये जाने का आरोप लगा है. सोशल मीडिया पर इससे संबंधित वीडियो व तस्वीर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. वहीं आरोपित नाजिर व ब्लॉक कोऑर्डिनेटर शुक्रवार को अपने कार्यालय से गायब रहे.

  • लॉ की छात्रा पर पति ने किया जानलेवा हमला, प्राथमिकी

    बरारी : लॉ की छात्रा पर जानलेवा हमला किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता ने इसको लेकर बरारी थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस घटनास्थल से कट्टा बरामद कर जांच पड़ताल कर रही थी. लॉ की छात्रा कुमारी एकता झा पिता वेदानंद ठाकुर गांधीग्राम बारीनगर निवासी गुरुवार को पूर्णिया कोर्ट में केस की हाजिरी देकर रात में घर वापस आ रही थी.

  • कार से बड़ी मात्रा में शराब जब्त, चालक समेत दो धराये

    कटिहार : बलरामपुर पुलिस ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर एक कार से बड़ी मात्रा में शराब जब्त कर दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया. सनद हो कि बिहार में पूर्ण शराब बंदी की घोषणा के बाद शराब तस्कर बंगाल सहित अन्य राज्यों से नित्य नये नये तरीके शराब तस्करी को अपनाते है, तथा बड़ी खेप कटिहार पहुंचाते हैं.

  • निरीक्षी न्यायाधीश ने व्यवहार न्यायालय का किया निरीक्षण

    कटिहार : व्यवहार न्यायालय की निरीक्षण न्यायाधीश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय निरीक्षण के क्रम में पहुंचे. अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार व्यवहार न्यायालय में आकर पौधारोपण किये. व्यवहार न्यायालय में भोजन अवकाश के दौरान अधिवक्ता संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिये.

  • वाटर कूलर का निरीक्षी न्यायाधीश ने किया उद्घाटन

    कटिहार : स्टेट बैंक प्रधान शाखा मिरचाईबाड़ी कटिहार की ओर से व्यवहार न्यायालय परिसर में आम लोगों के लिए शुक्रवार को वाटर कूलर लगाया गया है. वाटर कूलर प्लांट का उद्घाटन उच्च न्यायालय के न्यायाधीश रंजन कुमार, जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार मल्लिक, स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक संजय कुमार झा, स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक केशव चन्द्र किशोर ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.

  • अधिकतर कोचिंग संस्थान खुले रहे प्रचंड धूप में मजदूर काम करते मिले

    कटिहार : भीषण गर्मी व आग उगल रही धूप ने बुधवार को भी लोगों को परेशान किया. सुबह आठ बजे के बाद लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया. ज्यों-ज्यों दिन चढ़ता गया धूप व गर्मी बढ़ती चली गयी. पूर्वाह्न 11 बजे ही शहर में सन्नाटा पसर गया. दोपहर 12 बजे के बाद शहर की कई दुकानें बंद हो गयी. सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा. जरूरी काम से ही लोग अपने घरों व ऑफिस से बाहर निकल रहे थे.

  • चेयरमैन सामान्य श्रेणी की बोगियों में सफर कर देखेंगे यात्रियों की परेशानी

    कटिहार : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अधिकारियों से कहा कि वे सामान्य श्रेणी के डिब्बों समेत सभी श्रेणियों में यात्रा करेंगे, ताकि ट्रेन में साफ-सफाई, स्वच्छता को ले यात्रियों की प्रतिक्रिया को लेकर समाधान कर सकें.

  • 14 समर स्पेशल ट्रेनें चला रही रेलवे

    कटिहार : भारतीय रेल यात्रियों की सुविधाओं का खास ख्याल रखता है. ऐसे में यात्री इस माॅनसून सीजन में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो अब आसानी से ट्रेन का टिकट बुक कर सकते हैं. रेलवे ने गर्मियों की छुट्टियों के चलते 14 समर स्पेशल ट्रेने भी चलायी है. साथ ही बढ़ती डिमांड को देखते हुए हर जोन के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है. आइआरसीटीसी भी यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट सिस्टम को आसान और सस्ता बना रहा है. इसके लिए उसने अपनी खास सर्विस भी शुरू की है.

  • भीषण गर्मी में बिजली भी दे रही दगा

    कटिहार : आग उगलती धूप के बीच पड़ रही भीषण गर्मी से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. इस पर बिजली आपूर्ति में कटौती से लोगों को और ज्यादा परेशान कर दिया है. बुधवार को शहर के कई हिस्सों में घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही. इससे लोगों का जीना मुहाल हो गया. भीषण गर्मी के बीच बिजली के नहीं रहने से लोगों का एक-एक पल काटना मुश्किल हो जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति की स्थिति और भी दायनीय हालत में है. हालत यह है कि 24 घंटे में कही 10 घंटे तो कहीं 12 घंटे बिजली मिल रही है. जबकि सरकार 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा कर रही है.

  • बिजली कनेक्शन के लिए लगा शिविर

    हसनगंज : प्रखंड मुख्यालय स्थित जगन्नाथपुर पंचायत भवन में बुधवार को कृषि कार्य के लिए नये विद्युत कनेक्शन को लेकर शिविर लगाया गया. शिविर में सिंचाई के नये कनेक्शन का आवेदन लाभुकों ने जमा किया. विद्युत अभियंता रूपेश कुमार ने बताया कि विद्युत विभाग के निर्देश के आलोक में सिंचाई विद्युत शिविर का आयोजन किया गया है.

  • कटिहार-पटना इंटरसिटी में यात्रा करना दुखदायी

    कटिहार : कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण गर्मी में यात्रियों को घुटन भरी यात्रा करने को विवश है. यही हाल पटना-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस का है. कोच में लगे सभी पंखे नहीं चलने के कारण यात्री गर्मी से काफी परेशान रहते है. ट्रेन प्रतिदिन तीन से चार घंटा विलंब से कटिहार तथा पटना पहुंचती है. यात्रियों को भीषण गर्मी रहने के बावजूद भी भेड़ बकरियों की तरह यात्रा करने को विवश है.

  • बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव को ले नामांकन

    कटिहार : बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन बिहार सैन्य पुलिस 12 सहरसा आईआरबी टू कैंप कटिहार संघ के चुनाव को लेकर बुधवार को प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. जिसमें 9 पदों के लिए कुल 18 प्रत्याशी इस बार मैदान में हैं. चुनाव को लेकर बिहार सैन्य पुलिस कैंप में माहौल पूरा गर्म होता नजर आ रहा है. एक पद के लिए दो प्रत्याशी आमने-सामने है.

  • नीचे जाने लगा है जलस्तर, चापाकल भी देने लगे हैं जवाब

    कटिहार : इस भीषण गर्मी व तपिश इसकी वजह से जलस्तर भी अब नीचे जाने लगा है. लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के स्थानीय कार्यालय की ओर से जल स्तर को लेकर अभी तक कोई स्पष्ट रिपोर्ट जारी नहीं किया गया है. हालांकि 10 जून को ग्रामीण क्षेत्रों की रिपोर्ट पीएचईडी की ओर से विभाग को भेजा गया है. जिसमें जल स्तर सामान्य बताया गया है. जबकि स्थिति इससे विपरीत है. ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहरी क्षेत्र में भी जलस्तर नीचे जाने लगा है.

  • 10 से चार बजे तक मजदूरों से नहीं लें काम

    कटिहार : जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हीटवेव की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से भीषण गर्मी व तपिश वजह लोग परेशान हैं. इस बीच जिला प्रशासन ने सभी सरकारी व गैर सरकारी निजी कार्य एजेंसी के प्रधान को आवश्यक निर्देश दिया है. मंगलवार को जिला पदाधिकारी की ओर से जारी आदेश में धारा 144 का प्रयोग करते हुए जिले में दिन के 10:00 से 4:00 तक किसी भी मजदूर से काम नहीं लेने के लिए हिदायत दी गयी है.

  • चमकी बुखार की आशंका पर सदर अस्पताल में एक बच्चे को कराया भर्ती

    कटिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी व दिमागी बुखार से बड़ी तादाद में बच्चों की मौत होने के बाद कटिहार जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के अभिभावकों में भी भय और डर समाया हुआ है. सोमवार की सुबह सदर अस्पताल में बुखार से पीड़ित एक बच्चे को भर्ती कराया गया है. जबकि बुखार होने पर जांच के लिए बड़ी संख्या में अभिभावक अपने बच्चे को लेकर सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

  • सिंगलपुर गांव में सड़क दुर्घटना में बच्ची की मौत, ग्रामीणों का हंगामा

    कदवा : कदवा थाना क्षेत्र के झौआ-सोनैली पथ के सिंगलपुर में सड़क दुर्घटना में दो वर्षीय बच्ची की मौत सोमवार को घटना स्थल पर हो गयी. इससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने वाहन में तोड़फोड़ करते हुए चालक को बंधक बनाकर जमकर पीटाई की. आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर पुलिस-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए मुआवजे की मांग करने लगे.

  • आलिम की परीक्षा रद्द किये जाने पर परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा, प्रशाल में की तोड़फोड़

    कटिहार : शहर के सूर-तुलसी कॉलेज में सोमवार को आलिम की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रशासन पर परीक्षा नहीं लेने का आरोप लगाते हुए कटिहार-प्राणपुर मुख्यमार्ग एनएच 81 को घंटों जामकर हंगामा किया. उसके बाद भी परीक्षार्थियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो छात्रों ने कॉलेज परिसर में एक कमरें में घुसकर वहां रखी कुर्सी-टेबुल को तोड़ कर अपना आक्रोश जताया. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ को लेकर कॉलेज प्रबंधक ने कटिहार एसडीओ व मुफस्सिल थाना पुलिस को सूचित किया. जबतक पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचते, तब तक छात्र वहां से निकल गये थे.

  • कटिहार : भागलपुर के कपड़ा व्यवसायी से बदमाशों ने आठ लाख लूटे

    कुरसेला (कटिहार) : एनएच 31 कबीर मठ के समीप रविवार को बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने हथियार का भय दिखा कर भागलपुर के कपड़ा व्यवसाई से आठ लाख रुपया लूट लिया. लूट कर बाइक सवार अपराधी नवगछिया की ओर भाग निकले. घटना दिन के दो बजे दिन के करीब की बतायी गयी है. भागलपुर के सिद्धी क्रियेशन के थोक कपड़ा व्यापारी चेतन कुमार अग्रवाल कुरसेला से रुपयों की उगाही कर बाइक से भागलपुर जा रहे थे. व्यवसायी के बाइक पर कुरसेला के स्थानीय कपड़ा के खुदरा दुकानदार बिजय चिरानियां सवार थे.

  • सुरजीत हत्याकांड. फोरेंसिक टीम पहुंची कटिहार,घटनास्थल से लिए सैंपल

    कटिहार : शहर के पॉश व व्यस्तम इलाके में बुधवार को दिनदहाड़े व्यवसायी गुरूशरण की पत्नी सुरजीत की गला रेतकर हत्या के मामले में फोरेंसिक टीम गुरुवार को उनके घर पहुंची तथा कमरे में मौजूद फिंगर प्रिंट व अन्य सैंपल लिया. फोरेंसिक टीम की रवानगी के बाद डीआइजी राजेश त्रिपाठी भी कटिहार पहुंचे. डीआइजी ने सुरजीत हत्याकांड के उद्भेदन को लेकर एसपी विकास कुमार से भी चर्चा की.

  • डीआइजी ने अपराध पर लगाम लगाने का दिया निर्देश

    कटिहार : पटना मुख्यालय के निर्देश पर पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआइजी राजेश त्रिपाठी गुरुवार को कटिहार पहुंचे. डीआइजी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद डीआइजी ने एसपी कार्यालय पहुंचे तथा क्षेत्र में बढ़ते अपराधिक घटनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की.

  • चोरी की बाइक के साथ दो गिरफ्तार

    कटिहार : शहरी क्षेत्रों में घटित मोटरसाइकिल चोरी की घटना पर संभवत अंकुश लगे. बीते दिन पूर्व कटिहार सहायक थाना क्षेत्र स्टेशन परिसर से एक मोटरसाइकिल चोर को स्थानीय लोगों ने पकड़कर उसे सहायक थाना पुलिस के सुपूर्द किया था. जिस मामले में पुलिस ने आरोपित से सघनता से पुछताछ कर उसके निशानदेही पर छोपमारी कर अन्य दो चोर को गिरफ्तार कर चोरी के तीन मोटरसाइकिल पुलिस ने बरामद कर लिया है.

  • मूर्ति चोरी मामले की जांच में पहुंचे एसडीपीओ

    कटिहार : जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के मनोहरपुर पंचायत के बानीपुर गांव से सीताराम ठाकुरबाड़ी मंदिर में अष्ट धातु की 4 मूर्तियों की चोरी के मामले में मनिहारी एसडीपीओ व अवर निरीक्षक धर्मेद कुमार मंदिर पहुंचे तथा मामले को लेकर पुजारी सहित अन्य लोगों से पुछताछ की. हालांकि इस मूर्ति चोरी लुटकांड के मामले में पच्चीस दिन बाद भी पुलिस के हाथ अबतक खाली है.

  • एनएच-81 पर आवागमन करने में कांप जाती है रूह

    कटिहार : एनएच 81 कटिहार-गेड़ाबाड़ी सड़क चलने के लायक नहीं रह गयी है. सड़क पर बड़े-बड़े गढ्ढे हादसे को निमंत्रीण दे रहा है. 20 जून से मानसून प्रवेश करने वाला है. लेकिन सड़क पर बन आये बड़े-बड़े गढ्ढों को भरने का काम शुरू नहीं किया गया है. मूसलाधार बारिश जब होगी तो सड़क पर गढ्ढों में तीन से चार फीट पानी भर जायेगा. ऐसे में एनएच 81 पर परिचालन ठप होने का डर बना हुआ है. इसके बावजूद न एनएच के पदाधिकारी इस दिशा में कुछ सोच रहे हैं न ही जिला प्रशासन को कोई मतलब रह गया है.

  • मीटर रीडिंग के बहाने घर में घुसे, हेड कांस्टेबल से चेन-अंगुठी छीन हुए फरार

    कटिहार : सहायक थाना क्षेत्र के इमरजेंसी कॉलोनी में आरपीएफ की हेड कांस्टेबल के घर मीटर देखने के बहाने दो अपराधी घुसे व चेन व अंगुठी छिनकर फरार हो गये. रेलवे इमरजेंसी कॉलोनी स्थित महिला रेल कर्मचारी छात्रावास के रेलवे क्वार्टर नंबर 1064 में रेलवे सुरक्षा बल की हेड कांस्टेबल पायल कुमारी के साथ बुधवार को छिनतई की घटना हुई.

  • दर्जनों एटीएम कार्ड के साथ साइबर अपराधी गिरफ्तार

    आजमनगर : सालमारी पुलिस ने एक साइबर अपराधी को दर्जनों एटीएम कार्ड के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ओपी प्रभारी उमेश पासवान ने बताया कि सूचना मिली की सालमारी सेंट्रल बैंक एटीएम में एक संदिग्ध व्यक्ति एटीएम आने जाने वाले हर ग्राहकों के साथ बार-बार एटीएम के भीतर जाता है. पुलिस जब मौके पर जाकर सूचना का सत्यापन की व युवक के संदिग्ध प्रतीत होने पूछताछ के लिए ओपी लायी. पुलिन ने युवक के पॉकेट से विभिन्न बैंकों के दर्जनों एटीएम कार्ड बरामद किये.

  • परीक्षा बोर्ड से पांच छात्र के डिग्री रद्द करने का प्रस्ताव मंजूर

    फलका : हटवाड़ा पंचायत के बब्बन बाड़ी के दो युवक बदरे जहां एवं मो आसिफ के सड़क हादसे में मौत हो जाने पर बब्बन बाड़ी गांव में कोहराम मच गया. इस हादसे की खबर गांव में जैसे ही मिली पूरा गांव भरसिया सड़क पर उमड़ पड़ा. यह दिल दहलाने वाले हादसे ने सब को झकझोर कर रख दिया. इस दोनों युवकों की मौत पर गांव के महिला पुरुष रो पड़े.

  • सरकारी स्कूलों में बगैर पुस्तकों के पढ़ाई

    कटिहार : प्रारंभिक विद्यालयों में चालू शैक्षणिक सत्र का तीसरा महीना चल रहा है. पर अबतक पहली से आठवीं कक्षा तक के अधिकांश छात्र-छात्राओं के पास पढ़ने के लिए पाठ्यपुस्तक नहीं है. इस बीच राज्य सरकार ने पाठ्यपुस्तक उपलब्धता की स्थिति के अनुश्रवण को लेकर बिहार शिक्षा परियोजना परिषद पटना के वरीय पदाधिकारी को यहां समीक्षा करने के लिए नामित किया है.

  • महीने में सात दिन विद्यालय के लाखों बच्चों को नहीं मिलता मध्याह्न भोजन

    कटिहार : जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य व पोषण को लेकर कई तरह की पहल की जा रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए मध्यान भोजन योजना शुरू की गयी. इस जिले में मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्वयन पूरी तरह भगवान भरोसे है. मध्याह्न भोजन योजना निदेशालय द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट पर भरोसा करें तो विद्यालय में अध्ययनरत अधिकांश बच्चे मध्याह्न भोजन योजना के लाभ से वंचित है.

  • बरंडी नदी में डूबने से छह वर्षीय बालक की मौत

    फलका : फलका थाना क्षेत्र के मघेली पंचायत के नसीमपुर गांव में सोमवार को लगभग दस बजे बरंडी नदी के किनारे खेल रहे बच्चों में अनारूल हक का छह वर्षीय पुत्र सलीम की पैर फिसल जाने से नदी में डूबने से मौत हो गयी. लाश को काफी मशक्कत के बाद नदी से गोताखोर ने निकाला. सूचना पाते ही फलका थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. पर, परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया. अनारूल का पुत्र मो सलीम अपने हम उम्र दोस्तों के साथ नदी किनारे खेलने गया था.

  • कटिहार-बरौनी पैसेंजर ट्रेन के शौचालय को रेल प्रशासन ने कर दिया है सील, यात्री परेशान

    कटिहार : कटिहार-बरौनी इएमयू ट्रेन में यात्रियों के लिए शौचालय का उपयोग करने पर रोक लगा दी गयी है. इससे यात्रियों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है. यह स्थिति नवंबर 2018 से बनी हुई है. ट्रेन में 14 कोच है. सभी कोच के शौचालय कक्ष को रेल प्रशासन ने सील कर दिया है. इसके कारण यात्री शौचालय का उपयोग करने से वंचित रह जाते हैं. ट्रेन को कटिहार से बरौनी पहुंचने में 5:30 घंटा लगता है.

  • 50 लाख की लूट के बाद व्यवसायियों में दहशत

    राज किशोर, कटिहार : सोनैली-पूर्णिया रोड पर अवस्थित रानी सती पेट्रोल पंप के परिसर स्थित स्टेट बैंक एटीएम में दोपहर करीब दो बजे कैश वाहन 50 लाख राशि डालने पहुंचा था. इसी दौरान पूर्व से घात लगाये तीन बाइक पर सवार छह-सात अपराधियों ने कैश वाहन के सुरक्षा कर्मी को हथियार के बल पर कब्जे में लिया. सुरक्षा कर्मी के विरोध करने पर अपराधियों ने हथियार के बट से सिर पर प्रहार कर कैश वाहन में रखे 50 लाख रुपये लूट लिये और पूर्णिया की तरफ भाग गये.

  • पंप का सीसीटीवी कैमरा घटना के वक्त था बंद

    प्रवेश राय, कदवा : सोनैली बाजार स्थित रानी सती पेट्रोल पंप के प्रांगण में अवस्थित एटीएम में रुपये डालने आये कैश वाहन कर्मियों से अज्ञात अपराधियों ने 50 लाख रुपये की लूट ली. इस घटना की खबर फैलते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. इतनी बड़ी लूट की घटना इससे पूर्व कभी कदवा क्षेत्र में नहीं हुई थी. लूट की सूचना के बाद जिसने भी सुना वह घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़ा. हालांकि पुलिस को अब तक कोई सटीक सुराग नहीं मिल पाया है.

  • घटना से महज तीन मिनट पहले कदवा पुलिस का गुजरा था गश्ती वाहन

    प्रवीण कुमार, कटिहार : संपूर्ण जिले में बैंक एवं एटीएम का संचालन राम भरोसे हो रहा है. बैंक एवं एटीएम एवं आसपास चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहने के कारण आये दिन बड़ी घटना होती रहती है. इसके बावजूद भी प्रशासन के द्वारा चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम नहीं किया जाता है. जिला मुख्यालय से प्रतिदिन आधा दर्जन एसआईएस का वाहन जिले के विभिन्न भागों में लगे एटीएम में रुपये भरने के लिए जाया जाता है. लेकिन रुपये ले जाने वाले वाहन में कहने के लिए एक या दो गनमैन को तैनात दिया जाता है.

  • बैंकों व कैश लाने ले जाने की सुरक्षा में ढील

    राणा सिंह, कटिहार : कदवा थाना के सोनैली में गुरुवार को कैश वैन से लूट के बाद शहर के व्यवसायियों को भी झनझोर कर रख दिया है. शहर के बीचोंबीच दर्जनों सरकारी व गैर सरकारी बैंक स्थित है. इसके बावजूद भी बैंक के बाहर न तो सुरक्षा गार्ड मौजूद रहते हैं और न ही किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था देखी जाती है.

  • एटीएम में रुपये डालने पहुंचा था कैश वैन, कटिहार में स्टेट बैंक के 50 लाख रुपये लूटे

    कटिहार : जिले के कदवा थाने के सोनैली बाजार स्थित स्टेट बैंक की एक एटीएम में गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे कैश डालने पहुंचे कैश वाहन से अपराधियों ने 50 लाख रुपये लूट लिये. तीन बाइकों से आये छह नकाबपोश अपराधियों ने घटना को अंजाम देने के बाद पूर्णिया की तरफ भाग गये.

  • कटिहार : एटीएम में कैश डालने पहुंचे वाहन को दिनदहाड़े कब्जे में लेकर 50 लाख लूटे

    कटिहार : बिहार में कटिहार जिले के कदवा थाना क्षेत्र के सोनैली बाजार स्थित रानी सती पैट्रोल पंप परिसर में अवस्थित स्टेट बैंक के एटीएम में गुरुवार की दोपहर दिन दहाड़े करीब दो बजे कैश डालने पहुंचे कैश वाहन के सुरक्षाकर्मी को कब्जे में 50 लाख की लूट की घटना को बेखौफ अपराधियों ने अंजाम दिया है. तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर इतनी बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी पूर्णिया की तरफ फरार हो गये.

  • ग्यारह हजार बोल्ट की तार की चपेट में आने से मवेशी की हुई मौत

    सरौन : जेरुआडीह पावर ग्रिड पावर लाइन का ग्यारह हजार का तार गिरने से एक मवेशी की मौके पर ही मौत हो गयी. इस संबंध में चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत बसबुटिया गांव निवासी कामदेव यादव उर्फ कामु यादव ने बताया की चकाई-देवघर मुख्य मार्ग पर जेरुआडीह ग्रिड से ग्यारह हजार का पावर बसबुटिया गांव के समीप बनाये गये डॉ. अनिल सिंह के दाल मिल में गया हुआ है.

  • बढ़ती लूट की घटना पर पटना मुख्यालय गंभीर, बरतें सार्तकता, ताकि लगे लगाम

    नीरज, कटिहार : जिले में बढ़ती सड़क लूट की घटना को लेकर जहां पटना मुख्यालय गंभीर है. वहीं कटिहार एसपी ने भी व्यवसायी, कृषक, निजी बैंक कर्मी सहित वैसे लोग जो अत्याधिक राशि का उठाव या फिर डिपोजिट करने बैंक जाते है. वैसे व्यक्ति संबंधित थाना को निश्चित तौर पर सूचित करें. ताकि आपके साथ किसी प्रकार की लूट या फिर छिनतई की घटना घटित नही हो सकें.

  • तीन लोगों ने महिला के घर में घुसकर की लूटपाट, दी जान मारने की धमकी

    कटिहार : जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के गोंदवाड़ा में दिन दहाड़े शराब के नशे में तीन युवकों ने एक महिला एवं उसके पति को जान मारने की धमकी देते हुए रंगदारी के तौर पर दो लाख रूपये की मांग की थी. जब महिला इस बात से इंकार कर दी तो आरोपित पक्ष उसे तथा उसके पति को जान मारने की धमकी दी. जिसके बाद पीड़ित महिला ने भय से युवकों को दो हजार रूपया भी दिया.

  • अनियंत्रित पीकअप की चपेट में आने से मालिक की मौत

    कटिहार : बरारी : थाना क्षेत्र के गंगा दार्जलिंग सड़क काढ़ागोला-फुलवड़िया के बीच छोटी भैसदीरा पेट्रोल पंप के सामने तेज रफ्तार में आ यही पीकअप वैन बीआर 11 जीडी 7122 बाइक सवार सरदार एकेन्द्र सिंह (67) को टक्कर मारते हुए महिला वीणा देवी को टक्कर मार इलेक्ट्रिक पोल को तोड़ते हुए पेड़ से जा टकराया. टक्कर इतनी भीषण थी कि इसकी आवाज व दुर्घटना का दृश्य देख लोगों के बीच भगदड़ मच गयी. इस दुर्घटना में पिकअप वाहन मालिक जहूरी यादव की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वह खुद से वाहन चला रहा था.

  • सात निश्चय योजना के प्रति बेरोजगार युवाओं जानकारी की कमी

    कटिहार : विकसित बिहार के सात निश्चय के तहत आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम संचालित है. आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम के अंतर्गत की तीन योजनाएं संचालित की जा रही है. इन योजनाओं में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता योजना एवं कुशल युवा कार्यक्रम शामिल है. इन योजनाओं की क्रियान्वयन की स्थिति में कटिहार ठीक नहीं है.

  • पिछड़ा व अतिपिछड़ा को भी है मुख्यधारा में लाना

    कटिहार : राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह ने प्रभार ग्रहण करने के बाद पहली बार कटिहार पहुंचे. स्थानीय जिला अतिथि गृह में भाजपा नेता एवं मंत्री के समर्थकों उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस अवसर पर आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खान एवं भूतत्व विभाग की तरह वह नई जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद बिहार के खनन एवं भूतत्व विभाग में लूट मची हुयी थी. वर्ष 2017 के जुलाई में जब वह खान एवं भूतत्व विभाग के मंत्री के रूप में पदभार लिये. उसके बाद से यह विभाग देशभर में अपनी पहचान बनायी. बालू माफियाओं पर नकेल कसा गया. कभी राजस्व नहीं देने वाला यह विभाग उनके कार्यकाल में 1680 करोड़ का राजस्व सरकार को दिया. आगे भी इस विभाग के तहत कई महत्वपूर्ण कार्य किए जाने थे. पर अचानक उनका विभाग बदल दिया गया. उन्होंने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. यानी विधानसभा चुनाव में मात्र एक वर्ष के आसपास का समय बचा है. ऐसे में अगर खान एवं भूतत्व विभाग में काम करने का मौका मिलता तो और भी बेहतर परिणाम होता. मीडिया से ही उन्हें जानकारी मिली कि विभाग बदल दिया गया है. नई जिम्मेदारी के रूप में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग मिला है. पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ पिछड़ा व अति पिछड़ा समुदाय तक पहुंचाने के लिए वह पूरी मेहनत करेंगे. यह समुदाय अभी भी दबे कुचले वर्ग में आते है. ऐसे में सरकार की जो व्यवस्था है. उस व्यवस्था को जमीन पर उतार कर ऐसे समुदाय का कल्याण करना उनकी प्राथमिकता है. मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिस तरह वह खान एवं भूतत्व विभाग को अस्तित्व में लाने का काम किए है तथा बेहतर परिणाम दिए है. उसी तरह पिछड़ा एवं अति अति पिछड़ा कल्याण विभाग को भी चमकाएंगे. एनडीए में आयी खटास लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कहीं कोई खटास नहीं है. एनडीए पूरी तरह एकजुट है. जिन नेताओं के बयान आते है. उन्हें भाजपा-जदयू के शीर्ष नेता संज्ञान में नहीं लेते है. इसलिए कहीं कोई खटास नहीं है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा व जदयू सहयोग से एक दूसरे दल को क्रमश 17 व 16 सांसद मिले. इसलिए आगे भी एनडीए पूरी एकजुटता के साथ बिहार व देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाएगी. संवाददाता सम्मेलन में अरुण कुमार सिन्हा, छाया तिवारी, प्रमोद महतो, गब्बर गोस्वामी, देवव्रत गुप्ता, कातू दा, राजेश्वर चौहान, ललन सिंह, महेश साह, जितेंद्र साह छक्कन आदि कई नेता उपस्थित थे.

  • आग से खेल रहा है कटिहार, शहर में बने हैं बड़े बड़े बिल्डिंग, पर नहीं है फायर सेफ्टी की व्यवस्था

    कटिहार : नगर निगम बनने के बाद भी कटिहार शहर भवन निर्माण के मामले में सचेत नहीं है. शहर में जिस तरह अव्यवस्थित तरीके से भवन निर्माण बने है तथा बनाए जा रहे है. उससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. यह अलग बात है कि राज्य सरकार ने शहरी क्षेत्र में भवन निर्माण को लेकर बिल्डिंग बायलॉज को भी अधिसूचित कर दिया है. पर शहरी क्षेत्र में अधिकांश भवन निर्माण सरकार द्वारा निर्धारित बिल्डिंग बायलॉज के प्रावधान के मुताबिक नहीं है.

  • बैंक का अधिकारी बता पे स्लीप ऑनलाइन करने की बात कह खाते की डिटेल मांग ली

    कटिहार : विवार को शिखा चटर्जी के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने अपने आपको रेलवे डीआरएम बिल्डिंग में एकाउंट अधिकारी बताकर उनके सैलरी एकाउंट पे स्लिप ऑनलाइन करने की बात कह कर उसके एकाउंट डिटेल ले लिया. बाद में उनका पर्सनल नंबर और एटीएम कार्ड नंबर ले लिया. इसके पश्चात पीड़ित रेलकर्मी से उसका ओटीपी नंबर भी मांगा गया. पीड़ित महिला उसके झांसे में आकर सारी जानकारी उसके साथ शेयर किया. जिसके बाद उसके एकाउंट्स से धीरे-धीरे दस लाख रुपये की निकासी कर ली गयी.

  • बाइक के साथ दो सौ मीटर घसीटता चला गया सवार

    कुरसेला : एनएच 31 के दुर्गा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को ट्रक से कुचल कर बाइक सवार गंभीर रुप से जख्मी हो गया. गंभीर रूप से घायल बाइक सवार को स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए कुरसेला पीएचसी पहुंचाया. पीएचसी में उपचार बाद घायल को विशेष चिकित्सा के लिए रेफर कर दिया.

  • 400 पुलिस पदाधिकारी सहित 1000 सशस्त्र बल की रहेगी तैनाती, 195 संवेदनशील स्थान चिह्नित

    कटिहार : ईद के मद्देनजर एसपी विकास कुमार ने सोमवार को कटिहार एसडीपीओ अनिल कुमार, ट्रैफिक डीएसपी जयप्रकाश, नगर थानाध्यक्ष रंजन सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादेवंदू सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक की. एसपी श्री कुमार ने बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि हर हाल में ईद शांति, भाईचारा व आपसी सद्भाव में संपन्न हो.

  • पहली बारिश में ही नगर निगम की खुली पोल, शहर में भर गया पानी

    कटिहार : रविवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश ने पूरे शहर को तालाब में तब्दील कर दिया. शहर की एक भी ऐसी सड़क नहीं बची जहां जलजमाव का नजारा नहीं हुआ हो. सुबह में बारिश से लोगों का घर से निकलना दूभर कर दिया. पहली बारिश में ही शहर में जलजमाव ने नगर निगम प्रशासन की बरसात पूर्व तैयारी की पोल खोल कर रख दी.

  • सदर अस्पताल के सफाई कर्मियों का मानदेय हुआ 7500 सौ, लौटे काम पर

    कटिहार : सदर अस्पताल के सफाई कर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी के बाद सफाई कर्मी रविवार को अपने काम पर वापस लौट आये. ज्ञात हो कि अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर अस्पताल के सफाई कर्मी शनिवार को हड़ताल पर चले गये थे. जिसमें मानदेय बढ़ोतरी की मांग मुख्य थी. एनजीओ ने मानदेय में बढ़ोतरी करते हुए सभी सफाई कर्मियों का मानदेय बढ़ाकर 7500 रुपया कर देने के बाद ही कर्मी काम पर वापस लौटे. अस्पताल में सफाई नहीं होने से चारों तरफ गंदगी का अंबार लग गया था.

  • सुहागिन महिलाएं आज करेंगी बट सावित्री की पूजा

    कटिहार : बट सावित्री की खरीदारी को लेकर शहर के प्रमुख बाजारों में महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी. भीड़ का यह आलम रहा कि पूजा सामग्रियों की दुकान से लेकर फलों की दुकान तक पूरा क्षेत्र मेला जैसे दृश्य में तब्दील हो गया. खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़ की वजह से बाजार में लगातार कई घंटों तक जाम लगा रहा. शहर के प्रमुख बाजारों में से एक बड़ा बाजार से लेकर शिव मंदिर चौक तक सड़क के किनारे हर छोटी बड़ी दुकानों में महिलाओं का हुजूम दिखाई पड़ा.

  • पैसेंजर ट्रेन रद, यात्री बस स्टैंड पर करते रहे बसों का इंतजार

    कटिहार : कटिहार-बरौनी सवारी ट्रेन रविवार को अचानक परिचालन रद्द हो जाने के कारण यात्री काफी परेशान रहे. कटिहार से बरारी, कुरसेला, नवगछिया एवं भागलपुर जाने वाले रेलयात्री रेलवे स्टेशन से बड़ी संख्या में सड़क मार्ग से गंतव्य स्थान जाने के लिए बस स्टैंड निकल पड़े.

  • ट्रक से कुचल कर बाइक सवार की मौत

    कुरसेला(कटिहार) : एनएच 31 के देवीपुर चौक के समीप रविवार को अज्ञात ट्रक की ठोकर से बाइक सवार की मौत हो गयी. दुर्घटना में दूसरा बाइक सवार घायल हो गया. घटना सुबह 9.30 बजे के लगभग घटित हुई.

  • नयी जिम्मेदारी को निष्ठा के साथ निभायेंगे: िवनोद

    कटिहार : नीतीश मंत्रिमंडल में रविवार को हुए विस्तार के क्रम में प्राणपुर के विधायक एवं खनन व भूतत्व मंत्री विनोद कुमार सिंह का विभाग बदल दिया गया. श्री सिंह को पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गयी है. बिहार में हुए मंत्रिमंडल विस्तार एवं कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जाने को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे है.

  • संभावित बाढ़ को ले 15 जून तक फ्लड फाइटिंग का कार्य पूरा करने का निर्देश

    कटिहार : जिले में आने वाले बाढ़ को लेकर आवश्यक तैयारी का निर्देश आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने जिलाधिकारी को दिया है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने डीएम को लिखे पत्र में बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है. साथ ही आपदा मानक के अनुसार 15 जून तक हर हाल में बाढ़ पूर्व तैयारी कर लेने के लिए निर्देशित किया गया है. उल्लेखनीय है कि हर वर्ष 15 जून तक फ्लड फाइटिंग का काम किये जाने का तिथि निर्धारित है.

  • विभाष चंद्र झा खगड़िया जिला के परबत्ता थाना क्षेत्र के भरतखंड ग्राम के थे निवासी

    कुरसेला : एनएच 31 पर दो अलग-अलग सड़क हादसों में शुक्रवार को दो लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति घायल हो गया. कोसी सड़क पुल के समीप ट्रक से कुचल कर अज्ञात वृद्ध (65) की मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम के लिए कटिहार भेज दिया. पुलिस अज्ञात वृद्ध की पहचान में जुटी हुई है.

  • तूफान ने बारसोई में मचाई भारी तबाही कई घरों के छप्पर उड़े, फसलें बर्बाद

    बारसोई : गुरुवार की रात आयी आंधी तूफान ने बारसोई में भारी तबाही मचायी है. कई लोगों के घर के छप्पर उड़ गये हैं तो किसानों के फसल भी बर्बाद हो गयी है. बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने से बिजली आपूर्ति भी ठप है. जबकि इसके एक दिन पूर्व भी आंधी तूफान ने तांडव मचाया था. जिसका अभी ठीक से आकलन भी नहीं हो पाया और फिर आंधी तूफान ने तबाही मचा दी. आम-लीची की मौसमी फल के साथ मकई और गर्मा धान को काफी नुकसान पहुंचा है.

  • अग्निकांड में दर्जन भर घर जले, लाखों की संपति राख

    बारसोई : गुरुवार की रात आयी आंधी तूफान ने बारसोई में भारी तबाही मचायी है. कई लोगों के घर के छप्पर उड़ गये हैं तो किसानों के फसल भी बर्बाद हो गयी है. बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने से बिजली आपूर्ति भी ठप है. जबकि इसके एक दिन पूर्व भी आंधी तूफान ने तांडव मचाया था. जिसका अभी ठीक से आकलन भी नहीं हो पाया और फिर आंधी तूफान ने तबाही मचा दी.

  • अग्निकांड में दर्जन भर घर जले, लाखों की संपति राख

    अमदाबाद : प्रखंड के चौकिया पहाड़पुर पंचायत में भगवान टोला गांव के समीप बांध पर बसे भवानीपुर खट्टी पंचायत के विस्थापित परिवारों के घर में गुरुवार की रात खाना बनाने के क्रम में भीषण आग लग गयी. आगलगी की घटना में सात परिवारों का एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गया है. आगलगी की घटना को 24 घंटा बीत जाने के बाद भी पीड़ित परिवारों के बीच सरकारी स्तर पर कुछ भी सहायता मुहैया नहीं करायी गयी है. गुरुवार की रात में आगलगी की घटना के बाद बारिश भी होने लगी थी.

  • शहर से लेकर गांव तक अनुमान, जीतेगा कौन?

    लोकसभा चुनाव के तहत कटिहार संसदीय क्षेत्र के लिए दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होने के बाद से अब तक जीत हार को लेकर कयासों का दौर जारी है. अब तक जीत-हार को लेकर कोई स्पष्ट तस्वीर सामने नहीं आयी है. गांव के चौपाल से लेकर शहर के चौक-चौराहा व सार्वजनिक स्थलों पर बस चुनाव में जीत हार की ही चर्चा है. कभी-कभी तो जीत-हार की चर्चा नोक-झोंक में तब्दील हो जाती है.

  • कटिहार : कोर्ट परिसर से कैदी फरार, नाबालिग से छेड़खानी के मामले में पिछले 8 महीने से जेल में था बंद

    कटिहार : बिहार के कटिहार जिला की एक स्थानीय अदालत परिसर से सोमवार को एक विचाराधीन कैदी फरार हो गया. पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि फरार हुए विचाराधीन कैदी का नाम छोटे लाल पासवान है जो कि कोढ़ा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी करने के एक मामले में पिछले आठ महीने से कटिहार जेल में बंद था.

  • कटिहार : मालगाड़ी से कटकर दो युवतियों की गयी जान

    आजमनगर (कटिहार) : कटिहार-आजमनगर रेलखंड पर सिंहपुर-कमलपुर रेल गेट के बीच मंगलवार की शाम मालगाड़ी से कटकर दो लड़कियों की मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों लड़कियां ट्रैक पर इयर फोन लगा कर चल रही थीं. इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही मालगाड़ी की चपेट में दोनों आ गयीं. दोनों लड़कियों के शवों के टुकड़े ट्रैक के इधर-उधर बिखर पड़े थे. लोगों ने बताया कि दोनों लड़कियां इयर फोन लगा ट्रैक के बीचों-बीच चल रही थीं. मालगाड़ी के चालक ने कई बार सिटी बजायी, लेकिन दोनों को सुनायी नहीं पड़ा.

  • फुटपाथी दुकानदारों को दुकान लगाने को नहीं मिली जगह

    कटिहार : शहर में समय-समय पर अतिक्रमण हटाने की प्रशासनिक कवायद पब्लिक साइट का हिस्सा बनती ही रहती है. ऐसे मौके पर पुलिस व प्रशासनिक कार्रवाइयों के साथ सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े किये जाते रहे हैं. कुछ लोग इसे सही व जरूरी भी करार देते हैं. इन सबके बीच मूल समस्या जस की तस रह जाती है. शहर के सबसे बड़े सब्जी व फल बाजार न्यू मार्केट से ऐसे फुटपाथी दुकानदारों को खदेड़ने की कोशिशों का इतिहास जितना लंबा रहा है इतना ही उनके वापस लौट आने का भी है.

  • रात को ट्रेन में चैन से सोएं फोन कर जगायेगी रेलवे

    कटिहार : रेल यात्रा के दौरान रात के समय नींद के कारण निर्धारित स्टेशन के बजाय किसी दूसरे स्टेशन पर पहुंच जाने की चिंता अब नहीं सतायेगी. निर्धारित स्टेशन आने से पहले अब रेलवे आपके फोन में घंटी बजाकर नींद से जगायेगी. रेलवे ने डेस्टिनेशन अलर्ट वेकअप अलार्म सेवा शुरू की है.

  • अफसरों ने की मतगणना तैयारियों की समीक्षा

    कटिहार : आगामी 23 मई को होने वाले मतगणना को लेकर को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की. समीक्षा के दौरान मतगणना को लेकर अब तक की गयी तैयारियों का अधिकारियों ने जायजा लिया.

  • संभावित सुखाड़ व राहत कार्य की ली जानकारी

    कटिहार : मुख्य सचिव दीपक कुमार ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ संभावित सुखाड़ एवं राहत कार्य योजनाओं की समीक्षा की.

  • जमीन विवाद में दंबगों ने शख्स को बंधक बनाकर की पिटायी

    कटिहार : मनिहारी थाना क्षेत्र के नया टोला बगुलागढ़ में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर केस उठाने की धमकी देते हुए बंधक बनाकर उसकी पिटायी की व घायल ने आरोपित पक्ष पर मूत्र पिलाने का भी आरोप लगाया है.

  • बहन के घर से लौट रहे किशोर को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, रेफर

    बारसोई : बहन के घर से लौटते वक्त सोमवार की दोपहर बीच रास्ते में गोली लग जाने से किशोर घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल बारसोई लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए कटिहार रेफर कर दिया. घटना बारसोई थाना के इमादपुर एवं बारसोई रेल गेट के मध्य दयचन जाने वाले रास्ते में घटी.

  • नशा खुरानी गिरोह के हत्थे चढ़ा रेलयात्री अस्पताल में भर्ती

    कटिहार : नशा खुरानी गिरोह ने आम्रपाली एक्सप्रेस में सफर कर एक युवक को नशा खिलाकर उसके नगद राशि व मोबाइल सहित अन्य समान लूट कर फरार हो गया. आम्रपाली एक्सप्रेस जब कटिहार प्लेटफार्म पर पहुंची तो उक्त यात्री को अचेत में देखकर रेलयात्रियों ने जीआरपी को सूचित किया.

  • ससुरा वालों ने पत्नी को मनाने गये पति को किया अधमरा, ट्रैक पर फेंका

    कटिहार : पत्नी को मनाने गये पति को उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने पीटकर अधमरा कर उसे रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया. युवक को घायल अवस्था में देख स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. घटना बाबत पीड़ित के बयान पर स्थानीय थाना में पत्नी व उसके ससुराल वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गयी है.