• भभुआ : एसएसबी जवान ने उड़ाया गेहूं लदा ट्रक

    भभुआ : भभुआ से ओड़िशा के लिए चले छह लाख के एक ट्रक गेहूं को रास्ते से ही चालक व खलासी के मिलीभगत से यूपी के रहनेवाले एसएसबी जवान ने अपने सहयोगियों के साथ गायब कर दिया और गेहूं को साढ़े चार लाख रुपये में यूपी के सैयदराजा में एक गल्ला व्यवसायी को बेच दिया.

  • गुजराती महिला की जहर खाने से नहीं, पीटने से हुई थी मौत

    भभुआ कार्यालय : बीते आठ सितंबर को चांद थाना क्षेत्र के भटानी नहर पर मिले अज्ञात महिला के शव की एक दिन बाद गुजरात की अल्पा बेन नामक महिला के रूप में पहचान होने के बाद मौत मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है. घटना के पांच दिनों बाद गुजरात से कैमूर पहुंचे अल्पा बेन के पति समेत परिजनों ने चांद के रहनेवाले संजय राम पर प्रेमजाल में फंसाकर गुजरात से लाने और फिर चांद में पीट पीट कर हत्या करने के बाद शव को फेंके जाने का आरोप लगाया है.

  • स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में रुचि नहीं लेते एसीएमओ

    भभुआ : स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में कोई रुचि नहीं ले रहे जिले के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी. जिसके कारण कार्यक्रमों का सर्वेक्षण, मूल्यांकन, अनुश्रवण से लेकर विभाग से संबंधित राष्ट्रीय कार्यक्रमों का भुगतान भी लंबित है. जिसे लेकर सिविल सर्जन कैमूर ने जिला पदाधिकारी से आवश्यक कार्रवाई करने की अनुशंसा की है.

  • मछली मार रहे मछुआरे के जाल में फंसा मगरमच्छ

    भभुआ : शहर के आवासीय इलाके में नदी में मछली मार रहे मछुआरे के जाल में गुरुवार की सुबह एक मगरमच्छ फंस गया. जिसे वन विभाग ने कब्जे में लेकर जिले के दुर्गावती जलाशय परियोजना में छोड़ दिया. लेकिन, जलाशय में छोड़े जाने के दौरान वन कर्मियों की जान आ गयी थी. मगरमच्छ के बदन में फंसी रस्सी को भी पानी में खोलने में वन कर्मियों को भारी जहमत उठानी पड़ी.

  • जर्जर भवन में चल रहा है चकबंदी कार्यालय

    रामपुर : प्रखंड परिसर स्थित चकबंदी कार्यालय जर्जर भवन में संचालित हो रहा है. जिससे कर्मचारियों में दहशत का माहौल है. अप्रिय घटना हो सकती है. इस तरह रामपुर प्रखंड और भगवानपुर प्रखंड के कुल 272 गांवों के मौजा के कागजात सुरक्षित नहीं है. कर्मचारियों ने कई बार मौखिक व लिखित अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है.

  • मनरेगा योजना में काम नहीं मिलने से पलायन को मजबूर पहाड़ी गांवों के मजदूर

    भभुआ : कैमूर के पहाड़ी गांवों से रोजगार की तलाश में पलायन करने के लिये मजबूर हैं ग्रामीण. मनरेगा योजना में जेसीबी मशीन से काम कराने के कारण ग्रामीणों को रोजगार नहीं मिल रहा है.

  • कैमूर : मछुआरे के जाल में फंसा मगरमच्छ

    भभुआ (कैमूर) : शहर के आवासीय इलाके में नदी में मछली मार रहे मछुआरे के जाल में गुरुवार की सुबह एक मगरमच्छ फंस गया, जिसे वन विभाग ने कब्जे में लेकर जिले के दुर्गावती जलाशय परियोजना में छोड़ दिया. लेकिन, जलाशय में छोड़े जाने के दौरान वन कर्मियों की जान आ गयी थी.

  • मरीजों की परीक्षा लेते हैं स्पीड ब्रेकर और क्षतिग्रस्त सड़कें

    भभुआ सदर : बुधवार को मिरिया सोनहन की कमली देवी प्रसव पीड़ा से पीड़ित अपनी बहू को लेकर इलाज के लिये अस्पताल पहुंची. लेकिन, जितनी परेशानी गांव से अस्पताल आने में नहीं हुई उतनी परेशानी अस्पताल के मुख्य द्वार से अंदर जाने में हुई. मुख्य द्वार पर अस्पताल प्रबंधन की कृपा से बने भारी भरकम ब्रेकर पर ई रिक्शा उछलने से वृद्धा कमली के साथ रही उसकी पतोहू को पेट का दर्द और भी बढ़ गया.

  • अधौरा अंचल के राजस्व कर्मचारी पर घूस लेने का लगा आरोप

    भभुआ : अधौरा अंचल के राजस्व कर्मचारी पर रिश्वत लेने के आरोप के मामले में स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया है. ग्रामीण ने जिलाधिकारी द्वारा किये जा रहे अंचल के औचक निरीक्षण के दौरान डीएम से राजस्व कर्मचारी पर तीन एलपीसी बनाने के लिये 600 रूपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया था.

  • अपर सचिव ने डीएम को दिया जांच करने का आदेश

    भभुआ : मोहनिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 में कराये गये घटिया नाली निर्माण के आरोप पर सरकार के स्तर से जिलाधिकारी को जांच करवाने का निर्देश दिया गया है. वार्ड में घटिया नाली निर्माण करने की शिकायत राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रदेश महासचिव अशोक पासवान ने सरकार के स्तर पर दर्ज करायी गयी थी.

  • ओडीएफ को ठेंगा, कई सड़कों पर फैल रही गंदगी

    भगवानपुर : भैंस के आगे बीन बजाओ और भैंस बैठे पगुराय यह मुहावरा स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के वैसे लोगों पर सटीक बैठती है, जिन्हें प्रशासन द्वारा गांव-गांव में घूम-घूम कर महीनों तक चौपालों के माध्यम से स्वच्छता अभियान का पाठ पढ़ाने के साथ साथ अपने संबंधित इलाकों को साफ-सुथरा रखने का शपथ तक दिलवाया गया. बावजूद इसके क्षेत्रवासियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग सका. इससे आखिरकार आज भी सड़कों व खुले मैदानों का हाल गंदगी से आज भी बदहाल है.

  • चोरों ने उड़ाया तीन लाख रुपये का सामान, बधार में फेंका बक्सा

    रामपुर : बेलाव थाना अंतर्गत पसाई पंचायत के कुर्था गांव में विजय शंकर सिंह के घर से मंगलवार के रात चोरों ने लाखों रुपये के सामान की चोरी कर ली गयी. विजय शंकर सिंह ने बताया कि रात में उनकी मां चंद्रवाती कुंवर घर में सो रही थी. उसी कमरे के बगलवाले कमरे से चोर ने बक्सा निकाल रहे थे कि अचानक घर में रखे बड़े ड्राम जोरदार आवाज हुई.

  • नवजात के शव को देख भड़के लोग

    चैनपुर : थाना क्षेत्र के चैनपुर बस स्टैंड के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के पीछे स्थित तालाब के पास फेंके गये नवजात के शव को देख लोग आक्रोशित हो गये. हर कोई उसे जिंदा फेंकने की बात कह रहा था. एक निर्दयी मां द्वारा किये गये इस घृणित कुकृत्य की हर कोई निंदा कर रहा था. जिसने भी सुना, वह नवजात को देखने पहुंच गया.

  • भगवानपुर मुंडेश्वरी गेट चौक पर पानी की किल्लत

    भगवानपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित मुंडेश्वरी गेट चौक पर दुकानदारों व राहगीरों को पानी की किल्लत काफी दिनों से सता रहा है. वजह यह है कि उक्त चौक के मुंडेश्वरी रोड में नहर किनारे एकमात्र चापाकल है, जो कि महीनों से खराब पड़ा है.

  • वन विभाग के कर्मियों पर लगे आरोपों की जांच करेंगे रेंजर

    भभुआ : वन प्रमंडल कैमूर के कुछ कर्मियों के खिलाफ लगे अवैध वसूली के आरोपों की जांच अधौरा के रेंजर द्वारा किया जायेगा. शराब के नशे में पकड़े गये करर बीट के फॉरेस्टर मंटू पासवान से संबंधित रिपोर्ट भी सरकार को भेज दी गयी है. दोषी वन कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

  • प्रशांत हत्याकांड की तरह उलझी गुत्थी, परिजन बेहाल

    भभुआ कार्यालय : विगत दो सितंबर को कुदरा स्थित ब्लोशम स्कूल में आदित्य नामक छात्र का मौत मामला कुदरा के ही प्रशांत हत्याकांड की तरह अनसुलझी पहेली बनती जा रही है. इस तरह से घटना के लगभग चार साल बीत जाने के बावजूद कुदरा के प्रशांत हत्याकांड के गुत्थी व हत्यारों का पता लगाने में पुलिस विफल रही.

  • बदमाशों ने दिखायी दबंगई, की फायरिंग

    भभुआ सदर : भभुआ-मोहनिया पथ पर सोमवार की देर शाम एक मैजिक चालक की मैजिक रुकवा कर बदमाशों द्वारा गाली-गलौज व फायरिंग करने का मामला सामने आया है. इस मामले में भभुआ थाना क्षेत्र के सोनडिहरा गांव निवासी जगत यादव ने भभुआ थाने में सोनडिहरा गांव निवासी जितेंद्र बिंद सहित अन्य अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है.

  • आदिवासियों ने धूमधाम से मनाया कर्मा-धर्मा, मांगी समृद्धि

    अधौरा : कर्मा धर्मा पर्व मंगलवार को अधौरा प्रखंड में रहनेवाले उरांव जाति के लोगों ने पहले दिन धूमधाम से मनाया गया. यह पर्व दो दिवसीय होता है. इसमें पहले दिन उरांव जाति के बहनों ने भाईयों की सुख-समृद्धि की कामना की.

  • वार्ड सदस्य ने दबाव बना कर ले लिया सादा चेक

    भभुआ : चैनपुर प्रखंड के ग्राम पंचायत मझुई के ग्राम ककरीकुंडी में वार्ड सचिव पर दबाव बना कर वार्ड सदस्य ने सादा चेक ले लिया गया. लेकिन, वार्ड में नल जल योजना का अधूरा छोड़ दिया गया. उक्त आरोप लगाते हुए वार्ड सचिव द्वारा जिला प्रशासन को आवेदन देकर नल जल योजना का काम पूरा कराने की गुहार लगायी गयी है.

  • शहर में पार्क और सड़क को और बनाया जायेगा आकर्षक

    भभुआ सदर : वर्ष 2019-20 में ग्रीन सिटी के नाम से मशहूर भभुआ शहर के विकास के लिए नगर सभापति उर्मिला देवी ने नप की बैठक में 53.90 करोड़ रुपये का बजट पेश किया, जिसे सभी पार्षदों ने सर्वसम्मत व ध्वनिमत से वित्तीय बजट की मंजूरी दे दी.

  • तेज रफ्तार ट्रक ने मारी बाइक में टक्कर, पति-पत्नी जख्मी

    कुदरा : थाना क्षेत्र स्थित एनएच दो पर सकरी नहर के पास गुरुवार की दोपहर ट्रक ने बाइक सवार को धक्का मार दिया, जिससे बाइक पर सवार पति-पत्नी गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने दोनों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

  • भनखनपुर गांव में आपसी विवाद को लेकर मारपीट, पांच घायल

    मोहनिया नगर : थाना क्षेत्र के भनखनपुर गांव में बुधवार की देर शाम आपसी विवाद को लेकर परिवार के दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इसमें दो महिला सहित पांच लोग घायल हो गये.

  • शराब के नशे में धुत पति को भिजवाया जेल

    मोहनिया : शराब पीने और बेचने के मामले में पुलिस ने कई लोगों को शराबबंदी के बाद जेल भेजा. लेकिन] मोहनिया शहर में बुधवार की रात कुछ अजीबोगरीब मामला सामने आया. यहां शराब के नशे में धुत पति द्वारा पत्नी के साथ मारपीट करना महंगा पड़ा. पत्नी ने शराबी पति को स्थानीय पुलिस को सूचना देकर जेल भिजवा दिया.

  • गली और मुहल्लों में चल रही मुहर्रम के मातम की तैयारी, ताजिये का निर्माण जोरों पर

    भभूआ : शहर में मुहर्रम का शोक मनाये जाने की तारीख 12 सितंबर तय हो गयी है. इसके साथ ही मुहर्रम की तैयारियों में शहर की मुस्लिम समुदाय के लोग जुट गये हैं. मुस्लिम मोहल्लों के ताजियेदारों की मानें तो सभी कमेटियां इस बार शहर के ताजिये की बंदिश, सजावट, खूबसूरती और चमक-धमक की नयी इबारत लिखेंगे. इस बार ताजियों में परंपरागत खूबसूरती के साथ आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर उन्हें नया रूप दिया जा रहा है.

  • आधिकारिक रूप से कैमूर ओडीएफ घोषित

    भभुआ : कैमूर को अाधिकारिक रू प से सफल ओडीएफ जिला घोषित करने और सरकार के जल जीवन हरियाली अभियान का आगाज जमीनी स्तर पर करने को लेकर गुरुवार को मुख्यालय के सरदार वल्लभ भाई पटेल महाविद्यालय के प्रांगण में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अाधिकारिक रूप से कैमूर को ओडीएफ घोषित करते हुए जल जीवन हरियाली योजना के विधिवत आगाज का एलान किया गया.

  • विश्व के 70 प्रतिशत जलीय भू-भाग में पीने लायक है मात्र एक प्रतिशत जल : मंत्री

    भभुआ : विश्व के भू भाग में 70 प्रतिशत जल होने के बावजूद आज पीने लायक मात्र एक प्रतिशत ही जल बचा हुआ है. दिन प्रतिदिन बढ़ रहे जल संकट से निबटने के लिये हमें प्रकृति से नजदीक का रिश्ता का जोड़ना होगा.

  • जुर्माने में कमी व स्टैंड की मांग को लेकर चालक पहुंचे नप ऑफिस

    भभुआ सदर : नगर पर्षद (नप) द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान व अवैध स्टैंड बना कर सवारी वाहन खड़े करनेवाले चालकों को किये जा रहे जुर्माने के विरोध में ड्राइवर बुधवार को नगर पर्षद कार्यालय पहुंचे. वहां नप सभापति प्रतिनिधि बबलू तिवारी व सिटी मिशन मैनेजर इसराफिल अंसारी के पास अपनी मांगें रखीं और उसका निबटारा करने की अपील की.

  • आग लगने से एक की मौत

    भभुआ सदर : बुधवार को शहर के वार्ड संख्या सात स्थित एक घर में पूजा का प्रसाद बनाने के दौरान गैस सिलिंडर के लीक होने से लगी भयानक आग में पुजारी सुगन उपाध्याय की मौत हो गयी और तीन गंभीर रूप से झुलस गये.

  • बीडीओ से डीएम ने पूछा स्पष्टीकरण

    भभुआ : प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में खराब प्रगति को लेकर पूर्व में पूछे गये स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने के कारण अब जिलाधिकारी ने अधौरा के बीडीओ से स्पष्टीकरण पूछते हुए लौटती डाक से जवाब मांगा गया है. वित्तीय वर्ष 2016-17 व 2017-18 में खराब प्रगति को लेकर बीडीओ को पूर्व में कई बार जिला प्रशासन स्तर से निर्देशित किया जा चुका था. इसके बावजूद इसके 87 प्रतिशत स्वीकृत आवासों में से मात्र 25 प्रतिशत आवास ही पूर्ण हुए हैं.

  • अधीक्षण अभियंता के घर हुई कुर्की-जब्ती

    मोहनिया शहर : स्थानीय थाना के देवरिया गांव में बुधवार को गोपालगंज के बरौली पुलिस एवं मोहनिया थाना के द्वारा संयुक्त रूप से अधीक्षण अभियंता जितेंद्र प्रसाद के घर कुर्की जब्ती की गयी. इस दौरान उनके घर में रखे सोफा, तोसक व बरतन सहित अन्य घरेलू सामान को एक पिकअप पर लोड कर थाना लाया गया. इसकी जब्ती सूची बना कर गोपालगंज पुलिस को दिया गया, जो लेकर गोपालगंज के लिए रवाना हो गये.

  • जांच से पहले ही गायब कर दी गयीं एक्सपायर्ड दवाएं

    मोहनिया शहर : स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में एक्सपायर्ड दवाओं के खुलासा के बाद जांच से पहले ही अस्पताल से एक कार्टन में रखा गया दवा बुधवार को गायब कर दिया गया. गायब दवा का खुलासा बुधवार को जब प्रभात खबर द्वारा खबर प्रकाशित के बाद जांच के लिए जब ड्रग्स इंस्पेक्टर संगीता कुमारी पहुंची, तो अस्पताल में कही भी एक्सपायर्ड दवाएं नहीं मिली. इस दौरान पूरे अस्पताल की जांच किया गया. जबकि अस्पताल के ऊपरी तल्ला पर एक कार्टन में ओपीडिक 50 दवा रखा गया था. इसका वीडियो से लेकर फोटो भी कई लोगों द्वारा लिया गया है.

  • जमीन विवाद में ताईद की गला दबा कर अपराधियों ने की हत्या

    भभुआ सदर : भभुआ शहर के गवई मुहल्ला वार्ड संख्या 19 निवासी व भभुआ कचहरी में ताईद का काम करनेवाले 70 वर्षीय वृद्ध रामविलास सेठ की गला दबा कर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. वह गवई मुहल्ले के रहनेवाले थे. मंगलवार की सुबह ताईद का शव भभुआ ददरा सड़क पर स्थित डड़वा गांव के सीवों मुशया सिवान में मिली है. परिजनों के अनुसार, मृत ताईद को गला दबा कर मारने से पहले उनके साथ हत्यारों द्वारा मारपीट की गयी है.

  • कुर्की करने इंजीनियर के पैतृक घर पहुंची गोपा'लगंज पुलिस

    मोहनिया नगर : गोपालगंज में ठेकेदार रामाशंकर सिंह को जिंदा जला कर मारने मामले में आरोपित (निलंबित) अधीक्षण अभियंता जितेंद्र प्रसाद के पैतृक गांव मोहनिया के देवरिया में कुर्की जब्ती करने के लिए मंगलवार को गोपालगंज पुलिस पहुंची.

  • स्कूल के टॉयलेट में मिला छात्र की शव, जांच के लिए पटना से बुलाया गया फोरेंसिक टीम

    भभुआ : बिहार के कैमूर जिला के कुदरा थाना क्षेत्र स्थित एक निजी स्कूल के शौचालय से एक छात्र का शव बरामद हुआ. जिसके बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ की और जीटी रोड नंबर जाम कर दिया. पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने मंगलवार को बताया कि मृतक छात्र का नाम आदित्य है जो कि कुदरा थाना अंतर्गत भटौली गांव निवासी मुन्ना राय के पुत्र थे. कुदरा में जीटी रोड के किनारे स्थित उक्त निजी स्कूल में कल छुट्टी होने पर वहां पढ़ रही आदित्य की बहन छाया उसे जब लेने उसके कक्षा पहुंची तो उसे कक्षा में नहीं पाया. उसका बस्ता डेस्क पर पड़ा था. आदित्य की बहन उसे तलाश करते जब शौचालय पहुंची तो उसके गले में रस्सी थी और वह वहां पड़ा था.

  • आपस में भाईचारे व सद्भाव के साथ मनाएं त्योहार : पुलिस अधीक्षक

    भभुआ : मुहर्रम के पवित्र त्योहार को भाईचारे और मिल्लत के साथ मनाने को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता. इसको लेकर जिले भर में सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किये जा रहे है. आगामी 12 सितंबर को मनाये जानेवाले मुहर्रम पर्व में भभुआ अनुमंडल, शहर व प्रखंड क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए सोमवार को भभुआ थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई.

  • धारा 370 पर बोले राज्यपाल : 70 साल की बीमारी का नरेंद्र मोदी व शाह ने किया इलाज

    चैनपुर : कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद मोदी जी और अमित शाह की अगुआई में देश की 70 साल की बीमारी का इलाज किया गया है. धारा 370 नामक जो बीमारी कश्मीर में थी. उसको मोदी जी व अमित शाह ने दूर कर दिया. कश्मीर में इस धारा के हटने के बाद एक भी एक घटना घटित नहीं होना ये दर्शाता है कि वहां अमन और शांति है.

  • लो वोल्टेज व लोड शेडिंग से उपभोक्ता हलकान

    पुसौली : उमस गर्मी व बारिश के अभाव में बिजली मिलना किसान से लेकर उपभोक्ता को काफी अहम है. लेकिन, पिछले एक सप्ताह से लोड शेडिंग व लो वोल्टेज के कारण किसान से लेकर उपभोक्ता परेशान है. पुसौली बाजार सहित एक दर्जन गांव को कुदरा के बीज निगम के ग्रिड से जोड़ा गया है. लेकिन, इस समय इस कदर लो वोल्टेज मिल रही है कि कोई भी बिजली उपकरण नहीं चल रहा है. इस कारण उपभोक्ता पानी से लेकर सिंचाई तक परेशानी झेल रहे है.

  • पूरी रात बिजली रही गायब, जिलेवासियों में आक्रोश

    भभुआ शहर : पिछले तीन से चार दिन से बारिश की तरह रूक रूक कर काफी देर तक इस उमसभरी गर्मी में कट रही बिजली से अब जिलेवासियों में चरम पर आक्रोश है. जिस तरह से बिजली दिन तो दिन रात में पूरी तरह से गायब हो जा रही है और 10 से 15 मिनट के आ रही उस तरह से जिलेवासियों की रात की नींद उड़ गयी है. इसके अलावे नहर से कोसों दूर पर बिजली से खेतों की सिंचाई करनेवाले ग्रामीण किसान अब पूरी तरह से टूटने के कगार पर है. क्योंकि, बिजली की दुर्दशा देख उनकी धान की फसल सूखने के कगार पर पहुंच गयी है.

  • 15 हजार की खातिर पत्नी को पीट कर किया अधमरा

    भगवानपुर : सरैयां के मुंडेश्वरी गेट के निकट स्थित एक पीपल के पेड़ के पास शनिवार की देर रात एक विवाहिता को मारपीट कर अधमरे हालत में फेंक दिया गया. पीड़ित विवाहिता का मायके घटनास्थल से महज 700 मीटर दूरी पर स्थित मसहीं गांव है. जो कि चंद्रिका बिंद की पुत्री बतायी गयी है. घटना की सुबह रविवार को ग्रामीणों द्वारा सूचना किये जाने के बाद पीड़ित विवाहिता के मां बाप व मायके के अन्य संबंधित लोग मौके पर पहुंचे तथा उसे घायलावस्था में भगवानपुर के सीएचसी में भर्ती कराया.

  • दो वर्ष बीत गये, अधूरी पड़ी हैं 29 योजनाएं

    रामगढ़ : सूबे में ग्रामीणों को हर घर नल का शुद्ध जल पिलाने को लेकर राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही सात निश्चय योजना के अंतर्गत धरातल पर लगने वाली नल-जल योजना से संबंधित कामकाज कछुए की चाल से रेंग रहा है. प्रखंड क्षेत्र के आठ पंचायतों में 29 वार्डों में वित्तीय वर्ष 2017-18 में शुरू किये गये नल-जल योजना के कार्य धरातल पर आज भी अधूरे पड़े हुए है. छह माह में पूरे किये जाने वाली इस योजना को दो वर्ष बीतने के बाद भी काम पूरे नहीं होने पर जिलाधिकारी काफी गंभीर हैं.

  • चैनपुर : अब कश्मीर पर राजनीति बंद हो : कलराज

    चैनपुर : कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद मोदी जी और अमित शाह की अगुआई में देश की 70 साल की बीमारी का इलाज किया गया है.धारा 370 नामक जो बीमारी कश्मीर में थी, उसको मोदी जी व अमित शाह ने दूर कर दिया. कश्मीर में इस धारा के हटने के बाद एक भी एक घटना घटित नहीं होना ये दरसाता है कि वहां अमन और शांति है. उक्त बातें सोमवार को चैनुपर में हरसु ब्रह्म बाबा का दर्शन के बाद प्रभात खबर से खास बातचीत के दौरान राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहीं. अब कश्मीर पर राजनीति बंद होनी चाहिए.

  • कैमूर की बहू पहुंची सिंगापुर, बढ़ाया मान

    चैनपुर (कैमूर) : सिंगापुर की शिक्षा पद्धति विश्व में बेहतर है़ दिल्ली सरकार की ओर से टीचर डेवलपमेंट को-ऑर्डिनेटर का एक प्रतिनिधिमंडल मंडल एक सप्ताह के लिए सिंगापुर गया था, जिसमें चैनपुर के लोदीपुर गांव की पंडित रामअवध मिश्रा की बहू डॉ प्रतिभा मिश्रा भी शामिल थीं.

  • कैमूर : चार बोतल शराब के साथ कुदरा थाने में तैनात दारोगा गिरफ्तार

    भभुआ (कैमूर) : मारपीट में घायल आरोपितों के ठीक होने के बाद वाराणसी के ट्रामा सेंटर से लाने गये कुदरा थाने के दारोगा ओमप्रकाश सिंह को लौटते समयमोहनिया चेकपोस्ट पर एसडीपीओ ने चार बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया.

  • जेसीबी से ढाह दिये गये शहर की सड़कों के किनारे बने अवैध निर्माण

    भभुआ सदर : सदर अस्पताल के सामने अवैध तरीके से दुकान लगा कर वर्षों से कब्जा किया गया था. गुरुवार को उस अतिक्रमण को भी हटा दिया गया. उक्त अवैध कब्जा सदर अस्पताल की खूबसूरती से लेकर पार्किंग की समस्या उत्पन्न कर रहा था, जिसे एसडीएम जन्मेजय शुक्ला व एसडीपीओ अजय प्रसाद द्वारा मौजूद रह कर हटवा दिया गया. अतिक्रमण के हटने के बाद वहां सड़कें चौड़ी हो गयी हैं.

  • कुख्यात साहेबजमा उर्फ पठान ने जवानों के साथ की गाली-गलौज जान से मारने की दी धमकी

    भभुआ सदर : जिले के कुख्यात अपराधी साहेबजमा उर्फ पठान द्वारा पेशी के दौरान कोर्ट आने पर सुरक्षा में तैनात हवलदार व सिपाहियों से गाली गलौज करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. जवानों की गलती भर इतनी थी कि उन्होंने पठान को सूचना पर आये उसके परिजनों से मिलने व बात करने से मना किया था.

  • पैसे के लेन-देन को लेकर बदमाशों ने युवक के साथ मारपीट कर नदी में फेंका

    भभुआ सदर : बुधवार की रात भभुआ थाना क्षेत्र के गोराईपुर गांव में खेत पर पटवन करने जा रहे एक युवक को गांव के ही कुछ युवकों ने मारपीट करते हुए घायल कर दिया और शोर पर गांववालों को जुटते देख युवक के हाथ पैर बांध बदमाशों ने पास में बह रही सुवरन नदी में फेंक भाग निकले. हालांकि, तब तक गांववाले जुट गये थे. उनके द्वारा युवक को तत्काल नदी से निकाल लिया गया.

  • धान के खेत में मिला रिटायर्ड इंजीनियर का शव

    चैनपुर : थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर के बधार में धान के खेत में एक रिटायर्ड इंजीनियर का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. हर तरफ सिर्फ इसी बात की चर्चा हो रही थी. मृतक सिकंदरपुर के ही 70 वर्षीय उमाशंकर पांडेय बताये जाते हैं, जिनकी लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं. पता चला है कि उमाशंकर पांडेय बुधवार को दोपहर में घर से खाना खाकर रोज की तरह अखबार लेकर खेत पर बने चेंबर पर गये.

  • आभूषण व्यवसायियों से रुपये लूटनेवाला जालसाज गिरफ्तार

    इसको लेकर कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने मोहनिया थाने में प्रेसवार्ता कर बताया कि उत्तर प्रदेश के दो व्यवसायी भरत जायसवाल एवं अरमान शाह की सूचना पर चांद थाने के खरौली गांव में छापेमारी की गयी थी. इसमें चांदी के ब्रिटिशकालीन सिक्के एवं साढ़े सात लाख के जाली नोट बरामद किये गये थे.

  • जांच के लिए पहुंचे मंत्री ने नाला निर्माण के लिए की छह लाख देने की घोषणा

    चैनपुर : प्रभात खबर में छपी खबर का असर गुरुवार को जगरिया गांव में देखने को मिला, जहां जगरिया शेरपुर की गली में है जलजमाव, हलकान हैं मोहल्लेवासी. मंत्री के आश्वासन के बाद भी स्थिति में नहीं हुआ सुधार शीर्षक से प्रमुखता से छापने के बाद स्थानीय विधायक सह खनन एवं भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद जागरिया पहुंचे. उन्होंने गली का निरीक्षण किया, जिसमें घुटने तक नाली का गंदा पानी जमा है और नाली का पानी घरों के आंगन तक पहुंच गया है.

  • वन भूमि पर अधिकार के दावे पर जिलाधिकारी ने की सुनवाई

    भभुआ : कैमूर वन प्रमंडल के विभिन्न क्षेत्रों वन भूमि पर खेती बारी सहित अन्य काम करनेवाले वनवासियों को वनाधिकार अधिनियम के तहत की जा रही मांग के आलोक में समाहरणालय में वनवासियों का पक्ष वनाधिकार समिति द्वारा समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी द्वारा सुना गया.

  • जला पर्षद के सदन में स्वास्थ्य विभाग पर सदस्यों ने दिखाये तेवर

    भभुआ : समाहरणालय के सभा कक्ष में जिला परिषद की बैठक जिला परिषद के अध्यक्ष विशंभर नाथ सिंह के अध्यक्षता में आहूत की गयी. इसमें स्वास्थ्य विभाग के कार्यशैली को लेकर जिप सदस्यों द्वारा काफी नाराजगी जतायी गयी.

  • यूपी से तस्करी करके लाया जा रहा डीजल

    भभुआ : कैमूर जिला पेट्रोल डीजल एसोसिएशन की बैठक जिला मुख्यालय के कोहिनूर होटल में बुधवार को किया गया. इसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित पंप के संचालकों ने भाग लिया. बैठक में उत्तरप्रदेश से बिहार में लाकर डीजल बेचे जाने के मामले को लेकर जिला एसोसिएशन द्वारा नाराजगी जताते हुए जिला प्रशासन से अवैध डीजल व्यापार पर रोक लगाने की मांग की. इधर बैठक के बारे में जानकारी देते हुए पंप संचालक हरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि यूपी से डीजल लाकर कैमूर में बेचे जाने के कारण कैमूर के पेट्रोल पंप संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा रहा है.

  • भगवान शिव बिंद जाति से आते हैं : मंत्री

    भभुआ नगर : भगवान शिव बिंद जाति के थे यह शिवपुराण के भाग दो अध्याय 36 के पारा में लिखा गया है. उक्त बातें मंगलवार को पटना के बापू सभागार में महामहिम राज्यपाल के अभिनंदन सह स्वागत समारोह के बाद बुधवार को अपने गृह जिला भभुआ में भी खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने कही. उन्होंने पुराण का हवाला देते हुए भगवान शिव को बिंद जाति के होने का दावा किया है. मंत्री बृजकिशोर बिंद के उक्त बयान के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया.

  • अर्द्धनिर्मित मनरेगा भवन बना आवारा जानवरों का अड्डा

    रामपुर : प्रखंड कार्यालय परिसर में साढ़े पांच साल से भारत राजीव गांधी सेवा केंद्र का भवन आवारा मवेशियों का बसेरा बना हुआ है. भवन का निर्माण कार्य लटका हुआ है, निर्माण क्यों नहीं पूरा हो सका यह बताने के लिए कोई नहीं है.

  • राजमिस्त्रियों को दिया गया प्रशिक्षण

    चैनपुर : बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से भूकंपरोधी भवन निर्माण के लिए प्रखंड के राज मिस्त्रियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. बुधवार को स्थानीय प्रखंड परिसर के सभाकक्ष में सात दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ बीडीओ राजेश कुमार व सीओ पुरेन्द्र कुमार सिंह इंजीनियर इंद्रजीत कुमार व सत्यम कुमार द्वारा संयुक्त रूप से दीप जला कर किया गया.

  • कैमूर : 7.50 लाख के नकली नोट व चांदी के 104 सिक्के बरामद

    भभुआ (कैमूर) : पुलिस ने बुधवार को चांद थाने के खरौली गांव स्थित एक घर से 7.50 लाख नकली नोट और ब्रिटिशकालीन चांदी के 104 सिक्के बरामद किये. नकली नोट 2000 व 500 के हैं. हालांकि, जालसाज फरार हो गये. छापेमारी में जालसाजों के घर से 1.20 लाख असली नोट व दो मोबाइल भी बरामद किये गये हैं.

  • कैमूर :संस्थान खोलने के नाम पर ठगे 25 करोड़, पांच गिरफ्तार

    मोहनिया (कैमूर) : संस्थान खोलने व सरकारी सुविधाएं देने के नाम पर 50 लोगों से 25 करोड़ रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में मोहनिया के निवासी मोहम्मद अरशद अली ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें पूर्वी चंपारण जिले के बछुली गांव निवासी डॉ जाकिर हुसैन व कोऑर्डिनेटर पटना जिले के एआइसी मोड़ निवासी मोहम्मद इम्तियाज को आरोपित किया गया है.

  • लोक शिकायत निवारण के दौरान उपस्थित नहीं होना पड़ा महंगा

    वहीं भभुआ अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि लोक शिकायत निवारण मामले में चांद प्रखंड की स्थिति काफी खराब है. लोक शिकायत से जुड़े मामले में चांद के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी व बाल विकास पदाधिकारी द्वारा समय से उपस्थित नहीं होने पर मामला लंबित हो जा रहा है. इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांग करने का निर्देश दिया.

  • डीएम की पहल पर बंगाली दंपती की पूरी हुई ख्वाहिश

    भभुआ कार्यालय : आखिरकार दो सालों के इंतजार के बाद बंगाली दंपती की मन्नत पूरी हुई और 12 सालों से बंगाल के रहनेवाले देवब्रत मजूमदार व महुआ मजूमदार की सूनी गोद सोमवार को भर गयी. साथ ही पांच दिनों से भभुआ में रहकर बच्चा गोद लेने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे उक्त दंपती को प्रभात खबर सहित स्थानीय लोगों को सहयोग एवं डीएम की पहल पर सोमवार को मन्नत उर्फ जीरिया नामक बच्ची को दत्तक ग्रहण संस्थान के सहायक निदेशक संतोष कुमार चौधरी द्वारा सारी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद सौंप दिया.

  • दुष्कर्म की शिकार हुई महिला ने दिया अस्पताल में बच्ची को जन्म

    भभुआ सदर : दुष्कर्म की शिकार हुई एक महिला ने सोमवार को सदर अस्पताल भभुआ में एक बच्ची को जन्म दिया. टाउन थाने की पुलिस ने उसका बयान लिया. इस मामले में पता चला है कि उक्त महिला के साथ जनवरी महीने के 29 तारीख को मुड़ी चैनपुर के रहनेवाले दिलीप पटेल ने घर मे घुस कर उसके साथ दुष्कर्म किया था. हल्ला करने पर मौके से ही दिलीप पटेल को लोगों ने पकड़ लिया था और उसे फिर पुलिस को सौप दिया था.

  • डीएम कोर्ट के निर्णयों की हो रही अनदेखी

    मोहनिया सदर : जिले के आइसीडीएस के पदाधिकारी डीएम कोर्ट के निर्णयों की भी अवहेलना कर रहे हैं. डीएम कोर्ट के आदेश के बाद भी आइसीडीएस के पदाधिकारियों ने छह माह बाद भी सेविकाओं ने चयन नहीं किया. जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (डीपीओ) न्यायालय के न्याय पर अब लोगों का भरोसा उठ चुका है.

  • जन्माष्टमी पर मटका फोड़ का आयोजन, खूब झूमे भक्त

    पुसौली : जन्माष्टमी के मौके पर अधिकांश नगरों व महानगरों में मटका फोड़ का कार्यक्रम आयोजित होता है. लेकिन, पुसौली बाजार के स्टेशन रोड मुहल्ला में रविवार की शाम श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी पूजा समिति स्टेशन रोड के तत्वावधान में भी मटका फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • मोबाइल एप के माध्यम से होगी आर्थिक जनगणना

    भभुआ नगर : पहली बार भारत सरकार के सांख्यिकी मंत्रालय द्वारा जिले में मोबाइल एप के माध्यम से आर्थिक जनगणना करायी जायेगी. आर्थिक जनगणना में शामिल कर्मियों को सोमवार को समाहरणालय परिसर से उप विकास आयुक्त केपी गुप्ता व डीआरडीए डायरेक्टर अजय तिवारी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

  • ग्लेज इंडिया के छह गिरफ्तार

    मोहनिया नगर : शहर के भभुआ रोड स्थित ग्लेज इंडिया कंपनी में नौकरी देने के नाम पर युवकों से पैसे लेने के मामले में पुलिस ने कंपनी के छह लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार कर्मियों में फ्रेंचाइजी शाखा प्रबंधक गया के कोषुमाहर गांव निवासी शिव शंकर दास के पुत्र अजय दास, भगवानपुर थाना क्षेत्र के बराजडीहवा गांव निवासी ठाकुर सिंह के पुत्र संतोष कुमार सिंह, गया के नाद गांव निवासी स्वर्गीय शिबू चौधरी के पुत्र सुरेंद्र चौधरी, कोडरमा के दसारो गांव निवासी कुद्दुस अंसारी के पुत्र सरफराज अंसारी, कोडरमा के इंद्रवा गांव निवासी महादेव पांडेय के पुत्र राहुल कुमार पांडेय एवं कोडरमा के ही रूपाडीह गांव निवासी मंटू यादव के पुत्र अमित यादव शामिल है.

  • अपनी दुधमुंही बच्ची को दूसरी महिला को देकर हो गयी फरार निर्दयी मां

    चैनपुर : चैनपुर में एक बार फिर ममता शर्मसार हुई. यहां एक कलयुगी मां ने अपनी दुधमुंही बच्ची को दूसरी महिला को सौंप कर फरार हो गयी. यह घटना स्थानीय थाने के सामने स्थित दुर्गा मंदिर के पास की है, जहां एक महिला ने अपनी दुधमुंही बच्ची को भदौरा निवासी राजेश बांध की पत्नी सोनी देवी को सौंप कर फरार हो गयी.

  • पांच घंटों के बाद मां का मिला शव, बेटी की हो रही तलाश

    सासाराम नगर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लालगंज नहर पुल पर शुक्रवार की सुबह मां-बेटी सोन उच्च स्तरीय नहर में आत्महत्या के इरादे से छलांग लगा दी. यह देख चार युवकों ने दोनों को बचाने के लिए नहर में छलांग लगा बचाने का प्रयास किया.

  • फिर पहले जैसा शहर में इस्तेमाल होने लगा कैरीबैग

    भभुआ सदर : राज्य सरकार द्वारा पॉलीथिन (कैरीबैग) पर पूर्ण रूप से रोक लगाये जाने के बाद भी इसका धड़ल्ले से शहर में इस्तेमाल किया जा रहा है. नगर पर्षद के छापामार दल के सुस्त पड़ने से किराना दुकान से लेकर अन्य दुकानों पर फिर से इसकी भरमार होने लगी है.

  • हटाया अतिक्रमण, 12 गुमटियां जब्त

    भभुआ सदर : डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर शुक्रवार को एसडीएम जनमेजय शुक्ला ने शहर में अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम शुरू किया. इस दौरान उन्होंने जेपी चौक, रणविजय चौक व पटेल चौक से अतिक्रमण हटवाते हुए दुकानदारों की गुमटी, सामान, बक्सा और दुकानों के आगे रखे फ्लैक्स बोर्ड को भी जब्त कराया और उन्हें जुर्माने के लिये नगर पर्षद के अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया.

  • पनघट पर पकड़ी है मोरी कलइयां, तंग मुझे करता है...

    भभुआ शहर : डॉ राजलल्लन सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल के प्रांगण में शुक्रवार को धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया. इस दौरान विद्यालय के प्रांगण में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया. बच्चों में शामिल दिव्या, कृतिक, सेजल, गीतांजली, पलक सहित अन्य बच्चियों ने अलग अलग मुद्रा में राधा तो रवि, प्रियम, प्रिंस, समर आदि ने बच्चे कृष्ण का रूप धारण कर जबर्दस्त कार्यक्रम का प्रदर्शन किया.

  • श्यामा आज बसो वृंदावन में मेरी उमर बीत...

    भभुआ शहर : जिले भर में शुक्रवारको भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़ी ही धूमधाम श्रद्धा, भक्ति, विश्वास व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. वहीं, पता चला है कि यह त्योहार दो दिनों तक मनाया जा रहा है. सभी देवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा तथा जिन देवालयों एवं स्थानों में कृष्ण कन्हैया का जन्मदिन मनाया गया.

  • कैमूर :जहरीली गैस से दो लोगों की मौत

    नुआंव (कैमूर) : कुढ़नी थाना क्षेत्र के कम्हारी गांव में बुधवार की देर शाम कुएं के अंदर लगाये गये सबमर्सिबल को खोलने गये दो लोगों की मौत जहरीली गैस लगने से हो गयी है. इन दोनों की पहचान जितेंद्र सिंह पिता गंगा चौधरी व ओम प्रकाश चौधरी पिता सरयू चौधरी के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार, गांव की मुख्य सड़क के किनारे एक कुएं में मोटर खोलने के लिए दोनों लोग नीचे उतरे हुए थे.

  • कैमूर : कुएं में दम घुटने से किसान की मौत, मदद के लिए कुएं में उतरे सहयोगी किसान ने भी दम तोड़ा

    भभुआ : कैमूर जिले के कुढ़नी थाना अंतर्गत कम्हारी गांव के दो किसानों की एक कुएं में दम घुटने से बुधवार को मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि मृतक किसानों में ओमप्रकाश चौधरी (51) और जितेंद्र चौधरी (48) शामिल हैं. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ स्थित सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • बिहार : वैशाली में तीन अपराधियों ने रसोई गैस एजेंसी के कर्मचारी से 4.50 लाख रुपये लूटे

    हाजीपुर : वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधी बुधवार को एक रसोई गैस एजेंसी के कर्मचारी से 4.50 लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. घटना के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की तलाश में जुट गयी है.

  • जिले को फाइलेरिया मुक्त करने का करें प्रयास : डीएम

    भभुआ : राष्ट्रीय फाइलेरिया दिवस के अवसर पर बुधवार को डीएम डॉ नवलकिशोर चौधरी ने पीएचसी, भभुआ से फाइलेरिया मुक्त कैमूर अभियान की शुरुआत की गयी. इस दौरान डीएम ने केंद्र पर उपस्थित अशोक कुमार सहित अन्य कर्मियों को फाइलेरियारोधी डीइसी व अलबेंडाजोल की खुराक खिलायी. इसके बाद उन्होंने उपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों व अधिकारियों से जिले को फाइलेरिया मुक्त करने व लक्ष्य के अनुसार उसकी उपलब्धि प्राप्त करने के लिए सतत प्रयास करने का मूल मंत्र दिया.

  • बच्चा चोर गिरोह की अफवाह : पांच स्थानों पर बेकसूर लोगों की भीड़ ने की पिटाई

    भभुआ कार्यालय : सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह का अफवाह फैलाये जाने के कारण कैमूर जिले में बुधवार को पांच जगहों पर लोगों द्वारा बेकसूर लोगों की पिटाई कर दी गयी. पूरे जिले में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह आग की तरह फैल गयी है. जबकि, अभी तक जहां भी बच्चा चोर गिरोह के सदस्य होने के आरोप में जिस भी व्यक्ति को पीटा गया.

  • हनुमानघाट के पास बनेगा डैम, ऑफिसर करेंगे जांच

    भभुआ : जिले के मशहूर जलप्रपात तेलहाड़ कुंड से सूअरा नदी में गिरने वाले पानी को संरक्षित करने के लिए हनुमान घाट के पास डैम का निर्माण कराया जायेगा. इसे लेकर जिलाधिकारी कैमूर द्वारा आधा दर्जन विभागों के पदाधिकारियों को स्थल का भौतिक जांच करने का निर्देश दिया गया है. डैम बन जाने के बाद चैनपुर प्रखंड के किसानों के खेत में फसल लहलहाने लगेगी.

  • निलंबित पंचायत सचिव के खिलाफ शुरू होगी विभागीय कार्रवाई

    भभुआ : भभुआ प्रखंड के निलंबित पंचायत सचिव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश जिलाधिकारी डॉ नवलकिशोर चौधरी ने दिया है. पंचायत सचिव बिना सूचना दिये सरकारी ड‍्यूटी से पिछले दो साल से गायब चल रहे हैं. विभागीय कार्रवाई के संचालन पदाधिकारी जिला पंचायती राज पदाधिकारी विनोद आनंद को बनाया गया है.

  • आर्टिकल 370 : वामपंथी दलों ने निकाला प्रतिरोध मार्च

    भभुआ : केंद्रीय सरकार द्वारा कश्मीर में लागू धारा 370 के समाप्त करने की घोषणा के बाद मंगलवार को जिला मुख्यालय में भाकपा माले सहित अन्य वामपंथी पार्टियों द्वारा शहर के विभिन्न पथों पर प्रतिरोध मार्च निकाला गया.

  • भभुआ के पूर्व बीडीओ सहित पांच पर प्राथमिकी

    भभुआ कार्यालय (कैमूर) : निगरानी के एएसपी मनोज कुमार ने मंगलवार को भभुआ थाने में भभुआ के पूर्व बीडीओ रजनीकांत ओझा, महुआरी के पूर्व मुखिया अरुण कुमार उपाध्याय, पूर्व पंचायत सचिव कपिलदेव राम, पूर्व प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कन्हैया राम व उर्दू अनुवादक मोनाजिर खां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • निर्विरोध दोबारा उपसभापति चुनी गयीं नाहिदा परवीन

    भभुआ सदर : हाल फिलहाल भभुआ नगर पर्षद में महिला सभापति को निर्विरोध चुने जाने के बाद सोमवार को हुए उपसभापति के चुनाव में भी महिला सशक्तिकरण पर जोर रहा और एक महीने के उथल पुथल के उपरांत नगर पर्षद भभुआ के उपसभापति के तौर पर वार्ड संख्या 16 की पार्षद नाहिदा परवीन काबिज हो गयी.

  • पिता हवलदार और बेटा निकला रोहतास जिले का कुख्यात लुटेरा

    भभुआ : सोमवार की सुबह करमचट थाना क्षेत्र के तेनुआ के पास से गोली मार कर हत्या करने के बाद फेंके गये रोहतास जिले के कुख्यात अपराधकर्मी नोखा के मणिपुर के रहनेवाले प्रकाश पांडेय की भी कहानी अजीबो गरीब है. प्रकाश के पिता रामप्रवेश पांडेय बिहार पुलिस में हवलदार के पद पर हैं. पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि वह पटना के बेऊर जेल में तैनात हैं.

  • बिजली का फर्जी बिल वसूलने पहुंचा युवक धराया, तीन फरार

    भभुआ : सोमवार की दोपहर भभुआ थानाक्षेत्र के डुमरी गांव में बिजली विभाग का कर्मचारी बनकर फर्जी तरीके से बिजली का बिल वसूलने पहुचे युवकों में से एक को ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर दबोच लिया. इस दौरान मौके से फायदा उठाकर उसके तीन साथी फरार हो गये. घटना की जानकारी मिलने पर भभुआ थाना डुमरी गांव पहुची और ग्रामीणों द्वारा पकड़े गये युवक को अपने कब्जे में लेती हुई थाने लेते आयी.

  • कनीय अभियंता के वेतन पर िजलाधिकारी ने लगायी रोक, मांगा गया स्पष्टीकरण

    भभुआ : जिले के किसी गांव में अगर चापाकल पानी नहीं दे रहा है या बंद हो जा रहा है इसकी तत्काल शिकायत ग्रामीण लोक स्वास्थ्य पर मंडल द्वारा जारी नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन नंबर 06189-223445 पर शिकायत दर्ज कराएं. उसके बाद तत्काल लोक स्वास्थ्य प्रमंडल विभाग द्वारा उनके बंद पड़े चापाकल को बनाया जायेगा.

  • कैमूर : भूमि विवाद निबटाने गये सीओ पर हमला

    रामपुर (कैमूर) : बेलांव थाना क्षेत्र के हुडरी गांव में शुक्रवार को भूमि विवाद का निबटारा करने पहुंचे सीओ भरत भूषण सिंह को ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीटा. अंचल गार्ड की मदद से सीओ ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी. हालांकि, इस हमले में सीओ को ज्यादा चोट नहीं आयी है. घटना के बाद सीओ ने बेलांव पुलिस पर आरोप लगाया कि बेलांव पुलिस ने हमलावरों के साथ मिल कर मुझ पर हमला करवाया है. बीच रास्ते में ही पुलिस रह गयी. वहीं थानेदार योगेश कुमार ने कहा कि सीओ के सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

  • कैमूर : मां मुंडेश्वरी के विशेष दर्शन के लिए लगेंगे 501 रुपये

    भगवानपुर(कैमूर) : मां मुंडेश्वरी मंदिर में विराजमान आदिशक्ति माता के विशेष दर्शन-पूजन (देवी प्रतिमा की दीर्घा में घुस कर) करने के लिए अब श्रद्धालुओं को 501 रुपये धार्मिक न्यास परिषद के कोष में जमा करने होंगे.

  • कैमूर में 10 थानाध्यक्ष व एक इंस्पेक्टर हटे, जानें क्‍या हैं कारण

    भभुआ (कैमूर) : पुलिस मुख्यालय द्वारा थानेदार व सर्किल इंस्पेक्टर की तैनाती के लिए तय किये गये नियम के अनुसार विभागीय कार्रवाई झेल रहे कैमूर जिले के 10 थानेदारों को पद से हटा दिया गया है. साथ ही एक सर्किल इंस्पेक्टर को भी उनके पद से हटाया गया है.

  • एसडीएम से उलझनेवाले शिक्षकों पर होगी विभागीय कार्रवाई

    भभुआ : बीते 27 जुलाई को समाहरणालय गेट को बंद कर जोरदार प्रदर्शन कर रहे जिले के शिक्षकों द्वारा समझाने आये एसडीएम के साथ उलझनेवाले शिक्षकों पर छपी अखबार की फोटो के माध्यम से चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. साथ ही वेतन रोकते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू की जायेगी.

  • रंगदारी नहीं देने पर सवारी वाहनों के शीशे फोड़े

    भभुआ : शहर के कुछ कथित रंगदारों ने मंगलवार को पटेल चौक के समीप स्थित बिजली कॉलोनी सवारी वाहन स्टैंड में खड़ी सवारी वाहनों के शीशे फोड़ते हुए चालकों को रंगदारी टैक्स देने की धमकी दी. रंगदारों के दिन दहाड़े की गयी. इस हरकत से सवारी वाहनों के चालक भयभीत होते हुए टाउन थाने पहुंचे और एक नामजद बदमाश विकास उर्फ हर्ष पटेल सहित 15 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने की पुलिस से गुहार लगायी.

  • एमएनसी के विरोध में आज हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर

    भभुआ : केंद्र सरकार द्वारा लाये गये इंडियन मेडिकल कमीशन (एमएनसी) के बिल को लेकर आज यानी बुधवार को जिले के सभी निजी व सरकारी डॉक्टर 24 घंटे के हड़ताल पर रहेंगे.

  • अपने पूर्वजों व बच्चों के नाम पर लगाएं एक पौधा : जिलाधिकारी

    भभुआ : अपने पूर्वजों एवं बच्चों के नाम पर जिले वासी पौधा लगाये, ताकि जिला हरा भरा रहे एवं उन्हें जब उसका फल मिले तो यह यादगार बने कि हम अपने पूर्वज के नाम पर पौधारोपण किये हैं.

  • 20 सितंबर को मोहनिया अनुमंडल में होगी वोटिंग

    भभुआ : जिले में 125 पैक्स अध्यक्ष सहित डेढ़ हजार पैक्स समिति चुनाव के लिए विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दिया गया है. इसमें पूरे बिहार में छह चरणों में मतदान होगा. इसमें भभुआ अनुमंडल में प्रथम चरण यानी 14 सितंबर व मोहनिया अनुमंडल तीसरे चरण में यानी 20 सितंबर को मतदान होगा. पहले चरण के लिए यानी भभुआ अनुमंडल के अभ्यर्थी 22 अगस्त से 25 अगस्त तक अपना नामांकन करेंगे. वही मोहनिया अनुमंडल के अभ्यर्थी 29 अगस्त से 31 अगस्त तक अपना नामांकन करेंगे.

  • हत्या का प्रयास करनेवाले तीन आरोपितों को 10 वर्ष की कैद

    भभुआ कोर्ट : एडीजे द्वितीय राजेश कुमार शुक्ला की अदालत ने कुछिला थाना अंतर्गत ग्राम मुखराव निवासी संजय राय, कमला राय व अशोक राय को हत्या करने के प्रयास मामले में 10 वर्ष कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही कोर्ट ने 10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा मुकर्रर की है. वहीं, अर्थदंड की राशि नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त कारावास की सजा सुनायी है.

  • कैमूर : विवाहिता की हत्या कर शव को जलाया, ससुर गिरफ्तार

    रामपुर (कैमूर) : बेलांव थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव में सोमवार को एक विवाहिता की हत्या कर शव को जलाने व साक्ष्य छिपने के लिए उसके अवशेष को गायब कर देने का मामला सामने आया है. मृतका के पिता ने बेलांव थाना में पति सहित छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने मामले में मृतका के ससुर को गिरफ्तार किया है. रोहतास जिले के समुहुती गांव के रहने वाले नंद किशोर पांडेय ने पांच वर्ष पूर्व अपनी पुत्री रोशनी की शादी अकोढ़ी गांव के सुरेश दीक्षित के पुत्र धर्मेंद्र दीक्षित से की थी.

  • स्कूल का बैनर टांग रहे दो छात्रों को लगा करेंट, एक की मौत

    कुदरा (कैमूर) : कुदरा थाना क्षेत्र के लालपुर बाजार स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को पढ़ाई के दौरान स्कूल का बैनर टांगने छत पर गये दो छात्र ऊपर से गुजरे बिजली के 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गये. करेंट लगने से एक छात्र की मौत हो गयी, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों छात्र आठवीं के बताये जाते हैं.

  • मेन गेट जाम करने से रोकने के लिए गार्ड ने की तालाबंदी, तो छात्राओं ने किया पथराव

    भभुआ कार्यालय: ऐसा नहीं है कि एएनएम स्कूल की छात्राओं का गुस्सा अचानक फूट पड़ा.

  • मेन गेट जाम करने से रोकने के लिए गार्ड ने की तालाबंदी, तो छात्राओं ने किया पथराव

    भभुआ कार्यालय: ऐसा नहीं है कि एएनएम स्कूल की छात्राओं का गुस्सा अचानक फूट पड़ा. स्कूल प्रबंधन को संभाल रहे प्रिंसिपल, शिक्षिका व खाना खिलानेवाले ठेकेदार के खिलाफ छात्राओं में पहले से गुस्सा था. इसको लेकर पहले भी दो बार सिविल सर्जन सहित अस्पताल के अन्य पदाधिकारियों से छात्राओं द्वारा शिकायत की गयी थी.

  • खेत जा रहे किसान के ऊपर पलटा ट्रक, दबने से गयी जान

    कर्मनाशा/दुर्गावती (कैमूर) : दुर्गावती थाना क्षेत्र के रोहुआं गांव के पास एनएच दो पर गुरुवार की सुबह अनियंत्रित होकर एक सब्जी लदा ट्रक पलट गया. इसमें अपने खेत पर जा रहा एक किसान की ट्रक के नीचे दब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी. जबकि, साथ रहे एक अन्य युवक घायल हो गया. वहीं, ट्रक पलटते ही चालक व खलासी गांव की ओर भागने लगा, जिसे ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया.

  • अच्छी बारिश के बाद खेतों में रोपाई के कार्य ने पकड़ी रफ्तार

    भभुआ. बुधवार की रात्रि जिले में हुई अच्छी बरसात के बाद लगभग थम चुकी खेतों की रोपाई का कार्य एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है. मुख्य रूप से जिले के पहाड़ी तराई के इलाकों में जम कर बारिश हुई है. वहीं कुछ प्रखंडों में सामान्य बारिश होने के कारण खेतों की रोपाई का कार्य मोटर पंपों के सहारे ही किसान कर रहे हैं. अब तक जिले में 32 प्रतिशत खेतों की रोपाई की जा चुकी है. जिले में गत सप्ताह से ही टूट चुकी बारिश की कड़ियां एक बार फिर मॉनसूनी बादलों के मिजाज बदलने के बाद सक्रिय हो गयी है.

  • बच्ची के साथ किया दुष्कर्म

    फतेहपुर : फतेहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्ते को शर्मसार करनेवाली घटना प्रकाश में आयी है. लोक लाज के कारण पीड़ित परिजनों ने दुष्कर्म की शिकायत थाने में घटना के एक महीने बाद मंगलवार को की. 13 साल की नाबालिग बच्ची के साथ रिश्ते के चचेरे भाई ने घर में अकेले पाकर दुष्कर्म किया. आरोपित उमेश प्रसाद ने घटना के बाद पीड़ित बच्ची को इस मामले में किसी को जानकारी देने पर जान मारने की धमकी भी दी है.

  • प्राचीन तालाब को नगर पर्षद ने कूड़े-कचरे से भर दिया

    भभुआ : सूबे के मुख्यमंत्री तालाब, कुआं एवं अन्य जलश्रोतों का अस्तित्व समाप्त किये जाने से काफी चिंतित हैं. उन्होंने इसके लिए सभी डीएम, एडीएम, अंचलाधिकारी सहित वरीय अधिकारियों को पत्र लिख सभी तालाब, पोखरा एवं जलश्रोतों को ढूंढ निकाले व अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए टास्क दिया है.

  • रुपये लेकर सामान नहीं देनेवाले ने मुखिया के पति को खदेड़ा

    भभुआ : रामगढ़ प्रखंड के नोनार पंचायत में गली-नली पक्कीकरण योजना का सामग्री देने के नाम पर पैसा ले चुके आपूर्तिकर्ता ने पैसा मांगने गये मुखिया के पति को लाठी लेकर दौड़ा दिया. जान बचा कर भागे मुखिया के पति ने इस संबंध में तीन जुलाई को रामगढ़ थाने को आवेदन दिया.

  • माताओं के स्वास्थ्य के साथ बच्चों के मनोरंजन का भी रखें ख्याल

    भभुआ : डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी पिछले 10 दिनों के भीतर तीसरी बार भभुआ प्राइमरी हेल्थ सेंटर का निरीक्षण करने बुधवार को पहुंचे. इस दौरान पीएचसी भभुआ को अत्याधुनिक सुविधाओं व सुखद वातावरण वाले बिहार का नंबर वन प्राइमरी हेल्थ इकाई बनाने का उद्देश्य लिये डीएम ने कई आवश्यक निर्देश व सुझाव दिये.

  • जिले के आठ प्रखंडों में 26 पैक्स का नहीं होगा चुनाव

    भभुआ : प्राथमिक कृषि साख समिति यानी पैक्स निर्वाचन 2019 की अधिसूचना बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने जारी कर दी है. इसमें कैमूर में दो चरण यानी भभुआ में 14 व मोहनिया में 18 सितंबर को चुनाव होंगे.

  • किसके सिर होगा नगर पर्षद के अध्यक्ष का ताज, फैसला आज

    भभुआ : पिछले एक महीने से खाली पड़े भभुआ नगर पर्षद में अध्यक्ष पद को लेकर आज फैसला हो जायेगा कि अगले ढाई साल के अपने कार्यकाल के लिये कौन अध्यक्ष होगा? नगर पर्षद के नये अध्यक्ष पद के लिये आज 10 बजे से जिला समाहरणालय में सभी वार्ड पार्षद उपस्थित रहेंगे. जहां डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर इस चुनाव के लिये प्रेक्षक व चुनाव अधिकारी बनाये गये एडीएम सुमन कुमार के निगरानी में अध्यक्ष का चुनाव पार्षदों के बीच से वोटिंग के जरिये किया जायेगा.

  • दलाल ने एक कंपनी के हाथों 50 हजार रुपये में बेच दिया...

    भभुआ : तमिलनाडु में काम के नाम पर बंधक बनाये गये अखलासपुर गांव के रहनेवाले युवकों के परिजनों का कहना था कि 16 जुलाई को सभी युवक अपने गांव के ही बंधक बने अमन कहार के कहने पर तमिलनाडु काम करने गये थे.

  • हर तरफ गूंजा हर-हर महादेव के जयघोष

    भभुआ : सावन की पहली सोमवारी को भले ही उमस और गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा. लेकिन, सावन की पहली सोमवारी वे लोग शहर के मंदिरों और शिवालयों को भक्तिमय बना दिया. सावन की पहली सोमवारी पर शिवालयों में भक्ति की गंगा बह रही थी. हर कोई अपने-अपने ढंग से बाबा भोलेनाथ को खुश करने में लगा था.

  • भभुआ में मोटर चोरी के आरोप में युवक के प्राइवेट पार्ट में डाला पेट्रोल, आठ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    भभुआ सदर (कैमूर) : शनिवार की शाम भभुआ थाने के मोकरी गांव में दबंगों ने एक युवक को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा व उसके प्राइवेट पार्ट पर पेट्रोल डाल दिया. इससे युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पीड़ित मोकरी गांव के ललन गोड़ का बेटा बेचू गोंड है.

  • लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से 50 लाख की जालसाजी, रिपोर्ट दर्ज

    भभुआ : महिला समूह बनाकर व विभिन्न राष्ट्रीयकृत व निजी बैंकों से कर्ज दिलाने के नाम पर एक जालसाज महिला अखलासपुर गांव की दर्जनों महिलाओं से करीब पचास लाख रुपये लेकर फरार हो गयी. इस मामले को लेकर गुरुवार को जालसाजी की शिकार महिलाएं पहले एसपी कार्यालय पहुंचीं उसके बाद एसपी के आदेश पर भभुआ थाने पहुंचीं व जालसाजी कर पैसा लेकर फरार होनेवाली महिला व उसके परिवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • खाद दुकानों पर निगरानी समिति रखेगी नजर

    भभुआ : जिले में धान की रोपाई आंरभ होने के साथ ही उर्वरक की बिक्री और कालाबाजारी पर नजर रखने को लेकर जिलापदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने जिला कृषि पदाधिकारी सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों और अंचलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. जिसमें प्रखंड स्तरीय निगरानी समिति खाद की बिक्री व आपूर्ति की नियमित बैठक कर अनुश्रवण करने व खाद बिक्री के दुकानों पर मूल्य व मात्रा का बोर्ड आदि लगाने का निर्देश दिया है.

  • मांगों को लेकर रसोइया महासंघ ने किया प्रदर्शन

    भभुआ : अपनी दस सूत्री मांग को लेकर गुरूवार को जिला मुख्यालय में राष्ट्रीय एमडीएम रसोईया महासंघ कैमूर द्वारा शहर से लेकर समाहरणालय तक प्रदर्शन किया गया. साथ ही आने वाले दिनों में रसोईया महासंघ पटना से लेकर दिल्ली तक हड़ताल करेगा.

  • डीएम ने पीएचसी प्रभारी व 14 एएनएम का रोका वेतन

    भभुआ : औचक निरीक्षण में भभुआ सदर प्राइमरी हेल्थ सेंटर पहुंचे डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने साप्ताहिक बैठक से गायब मिले पीएचसी प्रभारी डॉ एससी लाल और 14 नियमित नर्सों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनके वेतन पर अनिश्चित कालीन रोक लगाने का आदेश दिया. डीएम ने मौके पर उपस्थित सीएस डॉ अरुण कुमार तिवारी को प्रभारी और अनुपस्थित सभी 14 एएनएम से स्पष्टीकरण भी पूछने का निर्देश दिया है.

  • 20 दिनों में ही पानी की सप्लाई बंद

    भभुआ : भभुआ प्रखंड के ग्राम पंचायत बेतरी के कबार गांव में चालू की गयी हर घर नल का जल योजना मात्र 20 दिन बाद ही बंद हो गयी. फरवरी माह से ही योजना से ग्रामीणों को नल का जल की आपूर्ति नहीं की जा रही है.

  • सावन माह की शुरुआत आज से, भोलेनाथ का होगा जयघोष

    भभुआ : सावन माह की शुरुआत 17 जुलाई बुधवार यानी आज से हो रही है. शिव आराधना के लिए शुभ माने जाने वाले इस माह में विशेष संयोग इसे खास बना देते है. इस बार सावन मास में सोम प्रदोष, अमृत और सर्वार्थ सिद्धि का विशेष योग बन रहा है और इस वर्ष के सावन मास में भी चार सोमवार हैं और 30 जुलाई को सावन मास की शिवरात्रि मनाई जायेगी. पंद्रह अगस्त को रक्षाबंधन के साथ सावन मास का समापन होगा.

  • सरपंच ने नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर से किया इन्कार

    चैनपुर : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में हुए सचिव व न्यायमित्र की बहाली के बाद अब नया मामला सामने आ रहा है. सभी पंचायतों के सरपंचों ने तो सचिवों और न्यायमित्रों का योगदान तो करा लिया. लेकिन सिकंदरपुर व डुमरकोन पंचायत के सरपंचों ने नव नियुक्त सचिव का योगदान कराने से इन्कार कर दिया गया. इस इन्कार के पीछे कारण चाहे जो भी रहा हो. लेकिन सिकंदरपुर पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि ने जो आरोप लगाया है वह काफी गंभीर है.

  • दो ट्रक चालकों से 26 हजार रुपये व तीन मोबाइल उड़ाये

    कर्मनाशा (कैमूर) : दुर्गावती थाना क्षेत्र के डिड़खिली टोल प्लाजा के समीप अपराधियों ने सोमवार की देर रात सोते समय दो ट्रक चालकों व खलासी को बेहोश कर साढ़े 26 हजार रुपये व तीन मोबाइल उड़ा लिये. इस दौरान अपराधियों ने एक ट्रक की केबिन की खिड़की को भी तोड़ दिया.

  • प्रखंड मुख्यालय में बनी सड़क, तो होगा आंदोलन

    मोहनिया : मंगलवार के दिन प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रमुख कार्यालय के सामने ट्रक से गिरायी जा रही गिट्टी, बालू व सीमेंट की भनक लगते ही एक बार फिर कुछ पंचायत समिति सदस्यों का पारा चढ़ गया और उन लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) से मिल कर स्पष्ट कर दिया कि यदि पंचम वित्त की राशि से प्रखंड मुख्यालय में लंबे समय से अधूरी पड़ी पीसीसी सड़क की ढलाई करायी गयी, तो आंदोलन का होना तय है.

  • स्टेडियम में गड्ढों से खिलाड़ियों व लोगों को चोटिल होने का डर

    भभुआ : शहर के जगजीवन स्टेडियम में सरफेस को समतल किये बिना घास लगाने के कारण पहले से मौजूद गड्ढे वहां विभिन्न खेलों की प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों व टहलने आने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं.

  • सड़क हादसे में सात घायल

    भभुआ : शहर में लाख सख्ती के बाद भी नाबालिग लड़के ई रिक्शा हांकने से बाज नहीं आ रहे है. सोमवार को सदर अस्पताल के सामने एक नाबालिग ई रिक्शा चालक द्वारा अनियंत्रित होते हुए एक छात्रा सहित पांच लोगों को धक्का मार कर जख्मी कर दिया गया. घायलों में छात्रा की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना में दो छात्रा समेत पांच लोग घायल हो गये. घटना के बाद सड़क पर अफरा-तफरी मच गयी.

  • एसएनसीयू भवन की छत जर्जर, टपकता रहता है पानी, कभी भी हो सकता है हादसा

    भभुआ : नवजात बच्चों के लिए लाइफलाइन माने जानेवाले एसएनसीयू में इलाजरत बच्चों की जान खतरे में है. प्रदेश भर में नवजात बच्चों की जान बचाने में दूसरा स्थान रखनेवाला भभुआ सदर अस्पताल के परिसर में स्थित एसएनसीयू के उक्त भवन में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने सिविल सर्जन को लिखे पत्र में कहा है.

  • डीएम व एसपी ने सारथी रथ को किया रवाना

    भभुआ : गुरुवार को जिले में मनाये जाने वाले परिवार नियोजन पखवारे को लेकर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी व एसपी दिलनवाज अहमद ने परिवार नियोजन सारथी रथ को रवाना किया . यह रथ जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में जाकर लोगों को परिवार नियोजन कराने के लिए जागरूक करेगा.

  • ट्रांसफर रुकवाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी लगा रहे दौड़

    भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग में एक साथ चार दिनों पूर्व चिकित्सक, एएनएम समेत 300 स्वास्थ्य कर्मियों का तबादला डीएम के आदेश पर सिविल सर्जन ने किया था. उक्त तबादले के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. तबादले को रोकवाने के लिए चिकित्सक, एएनएम व अन्य स्वास्थ्य कर्मी सीएस से लेकर डीएम तक प्रतिदिन दौड़ लगा रहे हैं.

  • आधार कार्ड जमा नहीं करनेवाले खाद्यान्न से रह सकते हैं वंचित

    भभुआ शहर : जन वितरण प्रणाली के जिन लाभुक ने अपना आधार कार्ड जमा नहीं किया है, वह डीलर के माध्यम से अथवा अपने क्षेत्र के प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में आधार कार्ड पांच दिनों के अंदर जमा करना सुनिश्चित करें, अगर ऐसा नहीं करते हैं तो जन वितरण में आ रही परेशानी के कारण उन्हें खाद्यान्न से वंचित होना पड़ेगा.

  • डीजीपी के निर्देश पर चला छापेमारी अभियान

    भभुआ/मोहनिया : डीजीपी के निर्देश पर जिले भर में गुरुवार की शाम विशेष अभियान चला कर होटलों में छापेमारी एवं वाहन चेकिंग किया गया गया जिसमें भभुआ अनुमंडल में डीएसपी अजय प्रसाद के नेतृत्व में डीजीपी के निर्देश पर होटलों में छापेमारी एवं वाहन चेकिंग किया गया जहां भभुआ शहर के होटल एवं धर्मशाला में छापेमारी किया गया तो शहर के एकता चौक सहित कैमूर स्तंभ के पास वाहन चेकिंग किया गया.

  • खड़े ट्रक में बाइक सवार ने मारी ठोकर, गंभीर

    मानपुर : अलीपुर फल्गु नदी पुल पर तकनीकी खराबी आने के कारण सड़क किनारे खड़े ट्रक में अनियंत्रित बाइक सवार ने पीछे से टक्कर मार दी. इससे बाइक सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. बुनियादगंज पुलिस ने जख्मी युवक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया.

  • स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में सामने आया फर्जीवाड़ा

    भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग जब स्वास्थ्य के क्षेत्र में जमीनी स्थिति को ठीक नहीं कर पाया तो अब आंकड़ों के फर्जीवाड़ा में जुट गया है. इसका खुलासा बुधवार को डीएम नवल किशोर चौधरी के नेतृत्व में की गयी समीक्षा बैठक में हुआ. स्वास्थ्य विभाग के तरफ से चलाये जानेवाले सभी कार्यक्रमों में प्रखंडवार क्या स्थिति है इसकी रिपोर्ट डीएम के समक्ष स्लाइड के जरिये दिखायी जा रहा थी.

  • कैंप के एक साल बाद भी नहीं बांटे गये दिव्यांगता प्रमाणपत्र

    भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग अक्सर ऐसे कारनामे करता रहता है जिसे सुन कर हैरान हो जायेंगे. पांच जुलाई 2018 को डीएम नवल किशोर चौधरी ने दिव्यांगों की समस्या को देखते हुए सदर अस्पताल में कैंप लगा दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनाने का निर्देश दिया था.

  • कुछ पैसा खर्च करें तुरंत हो जायेगा प्रोत्साहन राशि का भुगतान !

    भभुआ : कुछ पैसा खर्च कीजिए तुरंत शौचालय की प्रोत्साहन राशि का भुगतान हो जायेगा. शौचालय निर्माण के बाद चक्कर लगा के थक चुकी भभुआ प्रखंड के जागेबरांव पंचायत की महिला ने आखिर जिला प्रशासन का दरवाजा खटखटाते हुए जिलापदाधिकारी को अपना आवेदन दिया. जिसके बाद जिला प्रशासन ने मामले में जांच के निर्देश दिये हैं.

  • सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधकों पर कार्रवाई का निर्देश, हड़कंप

    भभुआ : सासाराम भभुआ सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड सासाराम के भगवानपुर, दुर्गावती व रामगढ़ के शाखा प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया है. जिला पदाधिकारी के निर्देश के अनुपालन को लेकर डीसीओ कैमूर ने दी सासाराम भभुआ सेंट्रल सहकारी बैंक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखा है.

  • कैमूर में पेट्रोलपंप कर्मी से 7.62 लाख रुपये की लूट

    कुदरा (कैमूर) : कुदरा थाना क्षेत्र के खुर्माबाद पुल के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े हथियार के बल पर पांच की संख्या में रहे अपराधियों ने भभुआ स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में पैसा जमा करने जा रहे एक पेट्रोलपंप के कर्मी से सात लाख 62 हजार रुपये की लूट लिये.

  • कैमूर : गर्लफ्रेंड से विवाद के बाद बैंककर्मी ने फांसी लगा कर ली आत्महत्या

    मृतक बैंककर्मी रवि कुमार पटना के भिखना पहाड़ी का रहनेवाला था, भभुआ के कुबेर कॉम्प्लेक्स स्थित स्टेट बैंक में करता था काम भभुआ (कैमूर) : शहर के वार्ड 18 स्थित ब्रम्हचारी पोखरे के पास किराये के मकान में रह रहे स्टेट बैंक के एक कर्मी द्वारा मंगलवार को गर्लफ्रेंड से विवाद होने पर कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी. घटना की सूचना पर भभुआ थाने की पुलिस ने मृतक के परिजनों को जानकारी दी. मृतक बैंककर्मी रवि कुमार पटना के भिखना पहाड़ी मोहल्ले का रहनेवाला था. घटना की सूचना मिलने पर परिजन पटना से भभुआ के लिए चल चुके हैं.

  • औरंगाबाद : शहर में लगे अवैध होर्डिंग पर नगर पर्षद का ध्यान नहीं

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर होर्डिंग, बैनर व पोस्टरों से पटा है. शहर का रमेश चौक, धर्मशाला चौक व कचहरी कैंपस का इलाका वैध के साथ-साथ अवैध होर्डिंग का प्रमुख केंद्र बन गया है. विभिन्न पार्टियों के नेताओं को नियम-कानून से कोई वास्ता नहीं है. जब मर्जी होर्डिंग लगा दिया.

  • हथियार के बल पर दिनदहाड़े पेट्रोलपंप कर्मी से सात लाख 62 हजार रुपये लूटे, हड़कंप

    कुदरा : थाना क्षेत्र के खुर्माबाद पुल के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े हथियार के बल पर पांच की संख्या में रहे अपराधियों ने भभुआ स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में पैसा जमा करने जा रहे एक पेट्रोलपंप के कर्मी से सात लाख 62 हजार रुपये की लूट कर फरार हो गये. घटना के बाद पेट्रोल पंप के कर्मी ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

  • भभुआ : पेट्रोलपंप कर्मी से पैसा लूटने के लिए रोहतास में मारा धक्का, फिर कैमूर में की लूट

    भभुआ : मंगलवार को दिनदहाड़े एनएच दो पर कुदरा थाना क्षेत्र के खुर्माबाद पुल के पास रिलायंस पेट्रोल पंप के कर्मी से हुए लूट के मामले में जब पुलिस द्वारा उक्त कर्मी से पूछताछ की गयी तो कई चौकानेवाला खुलासा लूट के शिकार कर्मी द्वारा किया गया. पहले तो पूछताछ में उक्त कर्मी ने बताया कि लूटेरों द्वारा जीटी रोड पर रोहतास जिला में स्थित खुर्माबाद गांव के पास ही लूटने के लिए बाइक से धक्का मारकर गिराने की कोशिश की गयी.

  • भभुआ : गर्लफ्रेंड से विवाद पर बैंककर्मी ने लगायी फांसी

    भभुआ : शहर के वार्ड नंबर 18 स्थित ब्रम्हचारी पोखरा के पास किराये के मकान में रह रहे स्टेट बैंककर्मी ने मंगलवार को गर्लफ्रेंड से विवाद होने पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. विवाद के दौरान ही उक्त बैंककर्मी ने अपने गर्लफ्रेंड को फांसी लगा कर जान देने की बात कही थी और उसके बाद कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी.

  • छापेमारी में अरमान की बैरक से दो मोबाइल बरामद

    भभुआ कार्यालय : कैमूर जिले में दर्जनभर रंगदारी व हत्या के मामले में आरोपी कुख्यात अपराधी अरमान खान भभुआ मंडलकारा से भागने की योजना बना रहा था. उसके भागने की योजना की जानकारी पुलिस को हो गयी.

  • कैमूर : नल जल यो:जना पूरी तरह ध्वस्त

    चैनपुर : हर घर तक पेयजल पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा नल जल योजना लाया गया. लेकिन इस योजना पर शुरुआत से ही ग्रहण लगा हुआ है क्योंकि प्रखंड क्षेत्र में नल जल योजनाएं शुरू तो हुईं. लेकिन शुरू होने के बाद पूर्ण होने का नाम ही नहीं ले रहा है. प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में चल रहे नल जल योजना का कार्य विगत दो वर्षों में भी पूर्ण नहीं हो पाया.

  • होटल में नशे में बार बालाओं के साथ ठुमके लगाते 12 गिरफ्तार, पुलिस को देख पानी की टंकी और कूलर में घुसे युवक

    भभुआ (कैमूर) : कैमूर स्तंभ से कुदरा जानेवाले बाइपास रोड स्थित संजय वाटिका से शराब और मटन की पार्टी में बार बालाओं के साथ ठुमका लगाते करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, पार्टी में नाच रही चार बार बालाओं को भी हिरासत में लिया गया.

  • सड़कों को खराब करने में सरकारी विभाग भी पीछे नहीं

    भभुआ : सरकार द्वारा बनाये जा रहे वाहनों के पथों की बर्बाद करने का ठीकरा वैसे तो ओवरलोडेड वाहनों के सर पर ही फोड़ा जाता है. लेकिन, पथों को बर्बाद करने में सरकारी महकमें भी पिछे नहीं है. उदाहरण के लिए वर्तमान में विद्युत विभाग द्वारा भगवानपुर प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में गाड़े जाने वाले विद्युत पोलों को एक जगह से दूसरे जगह ले जाने के क्रम में विद्युत पोलों से पथ को रगड़ते हुये ले जाने का नजार देखा जा सकता है.

  • कंटेनर ने बाइक सवारों को रौंदा पिता की गयी जान, बेटा गंभीर

    कर्मनाशा : दुर्गावती थाना क्षेत्र के कर्मनाशा-चांद नहर मोड़ के पास एनएच दो पर सोमवार की सुबह आठ बजे कंटेनर (ट्रक) के धक्के से बाइक पर सवार खजुरा बाजार निवासी गल्ला व्यवसायी बंशी साह (75) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक चला रहा उनका 19 वर्षीय पुत्र ओमनाथ कश्यप गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे में मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गये. घायल युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, दुर्गावती में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया.

  • काली पट्टी बांध कर डॉक्टरों ने किया काम

    भभुआ : सदर अस्पताल में शनिवार को सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद उसका नब्ज चलने का हवाला दे चिकित्सक जेएन सिंह से किये गये दुर्व्यवहार एवं उपद्रव मामले को लेकर जिलेभर के चिकित्सक सोमवार को विरोध में काला बिल्ला लगा कर काम किये. इस दौरान चिकित्सकों द्वारा शनिवार की घटना की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया कि दोषियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई नहीं हुई तो वे बैठक कर आगे के आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे.

  • जिले में दो दिनों में हुई 48 एमएम बारिश, किसान खुश

    भभुआ : पिछले दो दिनों में जिले में हो रही अच्छी बरसात के बाद अब रोपनी गाड़ी आगे सरकनी शुरू हो गयी है. किसानों ने खेतों में मोर्चा सम्हाल लिया है और रोपनी की तैयारी में जुट गये हैं. जिले में दो दिनों से हो रही बारिश के बाद लगभग 48 एमएम वर्षा रिकॉर्ड किया गया है. बरसात के अभाव में जिले में लगभग थम चुकी धान की रोपनी का कार्य अब धीरे-धीरे आगे की ओर सरकने लगा है.

  • रोक के बाद भी हत्या के आरोपित शिक्षक का किया प्रतिनियोजन

    भभुआ : अपने कारनामों के लिए मशहूर शिक्षा विभाग का एक और नया कारनामा सामने आया है. ये कारनामा है हत्या के आरोपित शिक्षक के प्रतिनियोजन का. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव सहित राज्यस्तर के पदाधिकारियों ने प्रतिनियोजन को लेकर लगायी गयी रोक बाद भी विभाग के अधिकारी सभी आदेशों को ठेंगा दिखा प्रतिनियोजन कर रहे हैं.

  • विभाग से परमिशन लिये बगैर विकास मित्र ने कर ली लॉ की पढ़ाई, रिपोर्ट दर्ज

    भभुआ नगर : विभाग को बिना सूचना दिये लॉ की पढ़ाई करनेवाले चैनपुर पंचायत में कार्यरत एक विकास मित्र पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए वेतन वसूली की कार्रवाई होगी. इसको लेकर जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चैनपुर प्रखंड के चैनपुर पंचायत में कार्यरत विकास मित्र दिवाकर राम बगैर विभाग को जानकारी दिये ही एवं पद पर रहते हुए वकालत की पढ़ाई पूरी की.

  • पुलिस को धमकाने का आरोपित गिरफ्तार, जेल

    भभुआ : बुधवार की देर शाम शहर की दुर्गा टॉकिज के पास उत्तम पटेल के नेतृत्व में कुछ लोगों ने एक टाटा 407 के चालक के साथ मारपीट की थी. व वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. क्षतिग्रस्त करनेवाले उत्तम पटेल सहित उसके साथ मौजूद युवकों का आरोप था कि इस वाहन के जरिये हड्डी तस्करी की जा रही है.

  • लूट की शिकायत करने पहुंचे पीड़ित को पुलिस ने पीटा, हाथ तोड़ कर छोड़ा, ...जानें क्या है मामला?

    कैमूर : दुर्गावती पुलिस ने एक ट्रैक्टर लूट के पीड़ित चालक को ही थाने में बुरी तरह पीट दिया. इससे पीड़ित का ही एक हाथ टूट गया. चालक के शरीर पर कई जगह गंभीर चोट के निशान हैं. यह मामला तब सामने आया, जब मंगलवार को चैनपुर थाना क्षेत्र के अमाव के रहनेवाले पीड़ित चालक सुशील अपने टूटे हाथ का प्लास्टर एवं जख्म का इलाज कराने के लिए भभुआ सदर अस्पताल पहुंचे.

  • लूट, हत्या व डकैती के कई मामलों में वांछित होमगार्ड जवान गिरफ्तार

    भभुआ : कैमूर, रोहतास व बक्सर जिले में लगभग दो दर्जन लूट, हत्या, डकैती की घटना को अंजाम देनेवाले कवींदर कोहार उर्फ कवींदर प्रजापति को कैमूर पुलिस ने भभुआ में सेमरिया बस्ती के पास स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किये गये.

  • दहेज के लिए विवाहिता की जहर देकर हत्या

    भभुआ सदर : भभुआ थानाक्षेत्र के कुंज गांव में दहेजलोभी ससुरालवालों ने एक विवाहिता की हत्या जहर देकर कर दी. मृत महिला कुंज गांव निवासी जयप्रकाश सिंह की पत्नी सुषमा देवी बतायी जाती है.

  • सीपीआई एमएल ने जताया विरोध, किया प्रदर्शन

    भभुआ : जिला मुख्यालय में मंगलवार को मुजफ्फरपुर में जानलेवा बीमारी से हो रही मौत के मामले को लेकर सीपीआई एमएल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया . साथ ही नगर के विभिन्न पथों पर प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाये. प्रदर्शन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं का झुंड जिले के पटेल चौक से आरंभ हो कर कचहरी पथ होते हुए एकता चौक पर पहुंचा.

  • नदी में डूबने से दो युवकों की मौत

    नुआंव : प्रखंड क्षेत्र के छाता बराढी गांव के पास से होकर गुजरी उत्तर प्रदेश व बिहार को विभाजित करने वाली कर्मनाशा नदी में मंगलवार की दोपहर नदी में स्नान करने के दौरान दो युवकों की डूबकर मौत हो गयी.

  • केंद्रीय स्वास्थ्य टीम ने किया निरीक्षण

    भभुआ सदर : कैमूर जिले में जनसंचारी रोग से संबंधित इलाज और मिल रही सुविधाओं की हकीकत जानने मंगलवार को पांच सदस्यीय केंद्रीय टीम सदर अस्पताल पहुंची. जहां टीम ने सदर अस्पताल में रोगियों को मधुमेह, एचआइवी एड्स, तपेदिक जैसे इलाज में स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जा रही सुविधा का जायजा लिया.

  • ससुरालवालों ने विवाहिता को पीट कर गांव से किया बाहर

    चैनपुर : थाना क्षेत्र के जिगिना गांव में एक ससुराल वालों द्वारा विवाहिता को बेरहमी से पीट उसे बेहोशी के हालत में सिरसी ताल में फेंकने का मामला सामने आया है. पता चला है कि सोमवार की दोपहर जिगना की भगवानी देवी को उनके ससुरालवालों ने मारपीट की. इस दौरान विवाहिता की बुरी तरह पिटाई की गयी. जिससे वह बेहोश हो गयी. उसी हालत में ही ससुरालवालों ने उसे उठा कर सिरसी ताल में फेंक दिया.

  • नल जल के अधूरे काम को पूरा करने का निर्देश

    चैनपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभा कक्ष में साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन डीआरडीए अजय तिवारी की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक के दौरान प्रखंड क्षेत्र में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गयी. इसमें सबसे अधिक बल सात निश्चय योजना पर दिया गया.

  • किचेन व स्नान घरों के पानी को बाहर न जाने दें, बनाएं सोखता

    भभुआ नगर : लगातार बढ़ते तापमान के कारण जिले में जलस्तर घटता जा रहा है. इसको देखते हुए जिले के सभी लोग अपने घरों के किचेन व स्नानघर के पानी को बाहर न बहाये, इसके लिए सभी लोग अपने घरों में सोखता बनाएं. ताकि लगातार गिर रहे जल स्तर से निजात मिल सके.

  • परिजनों की डांट से नाराज युवती ने खाया जहरीला पदार्थ

    भभुआ सदर : चैनपुर थानाक्षेत्र के बीयूर गांव में परिजनों द्वारा किसी बात को लेकर डांट फटकार लगा देने से कूपित एक 19 वर्षीय युवती ने घर में रखा सल्फास गटक लिया. सल्फास के सेवन से जब युवती की तबीयत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल लेकर आये जहां, उसकी चिंताजनक हालत देख उसे बेहतर इलाज के लिये डॉ सिद्धार्थ राज सिंह ने वाराणसी रेफर कर दिया.

  • भूमि पर पूजा-पाठ को ले मारपीट, तीन घायल

    भभुआ सदर : सोमवार को सोनहन थानाक्षेत्र के सिकरा गांव में सरकारी भूमि पर पूजा पाठ करने को लेकर दो पक्ष के लोग आपस मे भिड़ गये. इस दौरान जम कर हुई मारपीट में एक किशोरी सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में एक पक्ष के सिकरा गांव निवासी मोहन बिंद का बेटा सबरु बिंद और उसके भाई रामपति बिंद की बेटी नंदनी कुमारी बतायी जाती है.

  • ई-रिक्शे के धक्के से कई छात्राएं घायल

    भभुआ सदर : सोमवार को शहर के राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय में साइकिल से पढ़ने आ रही दो छात्राएं अनियंत्रित ई रिक्शा के चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गयी. साइकिल सवार दोनों छात्राओं को धक्का मारने के बाद आरोपी ई रिक्शा चालक को मौके पर मौजू