• फोन पर प्रेमिका से झगड़ते हुए ट्रैक पर पहुंचा युवक, ट्रेन आयी और रौंदकर चली गयी

    मुफ्फसिल थाना के महुलसाई के पास ट्रेन से कट कर दीपक कुमार जायसवाल उर्फ बिट्टू (28) की मौत हो गयी. वह टुंगरी के हरिगुट्टू का रहने वाला था. दीपक अपनी प्रेमिका से फोन पर किसी बात को लेकर झगड़ रहा था. वह बात करते हुए पास से गुजरी रेलवे ट्रेक पर जा पहुंचा. इसी बीच विशाखापत्त

  • डायन बता महिला की हत्या के मामले में तीन लोगों को उम्रकैद

    डायन का आरोप लगाकर महिला की गला दबाकर हत्या करने के तीन आरोपियों को प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्र की अदालत ने दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास एवं 10-10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी है.

  • बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी गया जेल

    झींकपानी थानांतर्गत आसुरा पंचायत के तानीबासा में लगभग डेढ़ महीने पूर्व तीन वर्षीया बच्ची से बलात्कार के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपी जमादार अल्डा उर्फ जरंग अल्डा को पुलिस ने गुप्त सूचना पर सोमवार तड़के चार बजे तानीबासा स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था.

  • झारखंड : बाढ़ में बह गया पश्चिम सिंहभूम का इंदकाटा पुल, दर्जनों गांवों का संपर्क कटा, सरकारी व निजी स्कूल बंद

    चाईबासा : झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में शनिवार-रविवार को हुई मूसलाधार बारिश की वजह से कई गांव जलमग्न हो गये, जबकि इंदकाटा पुल टूट गया. इससे चक्रधरपुर से कई गांवों का संपर्क कट गया है. बड़ी संख्या में घरों को नुकसान पहुंचा है. जिला प्रशासन बाढ़ से हुए नुकसान के आकलन में जुट गया है.

  • बारिश से चक्रधरपुर में बाढ़, 300 लोग बेघर, करीब 100 घर ध्वस्त

    चाईबासा/चक्रधरपुर : शनिवार देर रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के बाद पश्चिमी सिंहभूम की नदियाें का जलस्तर बढ़ गया. कई नदियां खतरे के निशान पार कर गयीं. 133.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी. चक्रधरपुर में संजय व विंजय नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ आ गयी. नदियों के किनारे बसी बस्तियों में पानी घुस गया. 300 लोग बेघर हो गये. 250 लोगों को निकाल कर राहत शिविरों में पहुंचाया गया. करीब 100 घर ध्वस्त हो गये.

  • मूसलाधार बारिश से पश्चिम सिंहभूम में बाढ़, मकान डूबे, कई परिवार बेघर, रांची से भेजी गयी NDRF की टीम

    चाईबासा : झारखंड के कई जिलों में शनिवार की रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से रविवार को पश्चिम सिंहभूम में बाढ़ आ गयी. नदियों के तटवर्ती इलाकों में बसे घरों में पानी घुस गया. कई परिवार बेघर हो गये. सबसे ज्यादा नुकसान चक्रधरपुर इलाके में हुई है. अब तक बारिश का दौर जारी है. उधर, चाईबासा में रोरो नदी का जलस्तर बढ़ गया है. चक्रधरपुर का संजय नदी खतरे के निशान को पार कर गया है. नदी का पानी आसपास घरों में घुस गया है.

  • गुवा खदान में डंपर के नीचे दबा चालक, मौत

    गुवा खदान में डंपर पलटने से चालक महती पूर्ति की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार की दोपहर 3.30 बजे की है. पुलिस ने शनिवार को शव का पोस्टमॉटर्म कराकर परिजनों को सौंप दिया.

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले को 22 साल की सजा

    13 वर्षीया बच्ची को घर से उठाकर दुष्कर्म करने के आरोपी सुशांत नाग को प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्रा की अदालत ने पॉक्सो एक्ट के तहत 22 साल की सजा सुनायी है. साथ ही 30 हजार रुपया जुर्माना लगाया है. आरोपी सुशांत मझगांव हेसेलबेरेल गांव के तिंबादीरी टोला का रहनेवाला है.

  • माता-पिता को चाकू से घायल करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    माता-पिता एवं भाई को चाकू मारकर घायल करने के मामले में फरार चल रहे आरोपी कांडे नायक उर्फ गुमिदा चेरवा (30) को किरीबुरू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कांडे सारंडा के बालेहातु का रहने वाला है. अप्रैल-19 में कांडे ने गांव के ही माचु होनहागा, उसके भाई तथा माता-पिता पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया था, जिसमें सभी घायल

  • 400 जर्जर स्कूल भवनों को 23 तक ढहाने का आदेश

    पश्चिमी सिंहभूम के सरकारी विद्यालों में अध्ययनरत बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले के 400 विद्यालयों के अत्यंत जर्जर भवनों को ध्वस्त कर उनका पुनर्निर्माण किया जायेगा. इतना ही नहीं, 168 सरकारी विद्यालयों का 5 करोड़ की लागत से जीर्णोंद्धार भी कराया जायेगा.

  • बाल मजदूरी करानेवाले संवेदक के विरुद्ध केस दर्ज

    बाल मजदूरी कराते पकड़ाने के बाद लगाया गया 20 हजार रुपये का जुर्माना बैंक में जमा नहीं कराने पर संवेदक अमर गोयल के खिलाफ कुमारडुंगी थाना में मामला दर्ज किया गया है. कुमारडुंगी प्रखंड के प्रभारी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी निर्मल कुमार के बयान पर 16 अगस्त 2019 को थाने में मामला दर्ज किया गया है.

  • Jharkhand : सारंडा में बिना शौचालय बनाये 40-50 गांवों को घोषित किया ‘खुले में शौच से मुक्त’

    किरीबुरू : झारखंड के सारंडा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बिना शौचालय बनाये ही गांवों को ‘खुले में शौच से मुक्त’ (ओडीएफ) घोषित किया जा रहा है. बाकायदा गांव में खुले में शौच से मुक्त गांव का बोर्ड भी टांगा जा रहा है. ऐसा एक-दो गांव में नहीं, 40-50 गांवों में हो रहा है. इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है.

  • महिला की धारदार हथियार से हत्या, गैंगरेप की आशंका

    तिरुलडीह थाना क्षेत्र में आंगनबाड़ी सेविका (33) की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गयी. हत्या से पहले गैंगरेप की आशंका जतायी जा रही है. सेविका के माता-पिता ने ससुराल वालों पर हत्या का शक जताया है. घटना की सूचना के बाद गुरुवार की सुबह पुलिस पहुंची. शव को पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला भेज दिया. मृतका के

  • झारखंड बनाने में भारत रत्न वाजपेयी का बड़ा योगदान, पुण्यतिथि पर मिलीं दो सौगातें

    झारखंड को अलग राज्य का दर्जा दिलाने में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी का बहुत बड़ा योगदान था. इसलिए उनकी पहली पुण्यतिथि पर राज्य की गरीब जनता को बेहतर स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ दिलाने के लिए झारखंड में दो महत्वपूर्ण कार्यक्रम किये गये. इसके तहत गरीब को 5 लाख रुपये तक

  • बैल चराने गया बुजुर्ग बिजली तार की चपेट में आने से झुलसा, लापरवाही का आरोप

    चाईबासा. तांतनगर ओपी अंतर्गत कोकचो निवासी शंभु गोप (75) बैल चराने के दौरान खेत में गिरा बिजली तार की चपेट में आ गया. घटना शुक्रवार की सुबह करीब 11.30 बजे की है. करंट से उसका चेहरा और दोनों पैर की अंगुलियां झुलस गयी. लोगों ने उसे सदर अस्पताल लाया.

  • एनओसी नहीं मिलने से पांच किलोमीटर लंबी तितलीघाट-बहदा सड़क का मामला अधर में

    सारंडा की छोटानागरा पंचायत में तितलीघाट (पीडब्ल्यूडी सड़क मोड़) से बहदा गांव तक लगभग साढ़े चार किलोमीटर सड़क निर्माण को लेकर वन विभाग की टीम ने शुक्रवार को बहदा गांव में मुंडा रोया सिधु की अध्यक्षता बैठक की. यहां ग्रामीण गुणा माझी, उबगा सिधु, गणेश सिधु, बिरसा सुरीन आदि की उपस्थिति में रिपोर्ट तैयार की गयी.

  • जादूगोड़ा : 10 सालों के लिए हुआ यूसिल का वेतन समझौता

    जादूगोड़ा : यूसिल प्रबंधन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वेतन समझौता का सम्मानजनक समझौता करके तोहफा दिया हैं. यूसिल के इतिहास में ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है कि मजदूरों का वेतन समझौता यूसिल प्रबंधन ने स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मजदूरों का 10 सालों के लिए हो गयी हैं

  • बीसीकेयू ने मुगमा एरिया ऑफिस में जड़ा ताला, विरोध में महिलाकर्मी भी सड़क पर

    बीसीकेयू ने इसीएल मुगमा क्षेत्रीय प्रबंधन की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ बुधवार को सुबह छह बजे क्षेत्रीय कार्यालय के चारों गेटों पर तालाबंदी कर दी. इसके कारण कार्यालय में काम करने आये कर्मी अंदर नहीं जा पाये. तालाबंदी के कारण दिनभर अफरातफरी का माहौल बना रहा. जीएम सदानंद सुमन पहुंचे.

  • आदिवासियों को गुमराह कर रहीं कुछ ताकतें : रघुवर दास

    कुछ ताकतें आदिवासियों को गुमराह कर रही हैं. ऐसे लोगों की एकमात्र मंशा आदिवासियों को सशक्त नहीं बनने देना है. ऐसा दुष्प्रचार करनेवालों को चिह्नित कर कानून के हवाले करें. यह बात बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बंदगांव प्रखंड के हुड़ांगदा गांव में पोड़ाहाट विकास मेला के उद्घाटन समरोह में कही.

  • मुरुगा महादेव से पूजा कर लौट रहे व्यक्ति का शव ट्रैक पर मिला

    नोवामुंडी रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म से 50 गज दूर रेल लाइन किनारे मंगलवार की शाम एक शव बरामद किया गया. बुधवार की सुबह शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया. सदर अस्पताल में स्वीपरों ने शव की पहचान चाईबासा के बड़ा नीमडीह निवासी सोनू मछुवा (40) के रूप में की. इसके बाद बड़ा नीमडीह जाकर उसके परिजनों को जानकारी दी.

  • युवक की गोली मार कर हत्या झाड़ियों में मिला शव

    गोइलकेरा थाना क्षेत्र के इचाहातू गांव में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. पुलिस ने सड़क किनारे झाड़ियों से युवक का शव बरामद किया है. युवक को पीछे से गोली मारी गयी है. गोली उसके पीठ में लगकर आर-पार हो गयी. युवक की हत्या दो दिन पूर्व होने की आशंका जतायी जा रही है.

  • भाई-बहन के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन आज

    सावन की पूर्णिमा को भाई बहन के प्रेम के प्रतीक का पर्व रक्षा-बंधन मनाया जाता है. जो गुरुवार, 15 अगस्त को है. इस दिन स्नानादि से निवृत्त होकर सबसे पहले निकटस्थ मंदिर या घर पर ही अाराध्य देव और कुल देवी-देवता का पूजन करना चाहिए.

  • आदिवासी बच्चे भी बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियर 10वीं के बाद हर वर्ष एक लाख देंगे : रघुवर

    चाईबासा : आदिवासियों के बच्चे केवल मुर्गा-अंडा बेचने व पालन के लिए नहीं हैं. भाजपा के शासन काल में वे डॉक्टर-इंजीनियर बन सकेंगे. सरकार इसके लिए जल्द योजना लाने जा रही है. 10वीं के बाद प्रतिभावान आदिवासी छात्रों को हर वर्ष डिग्री के लिए सरकार एक लाख रुपये देगी. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को चाईबासा सदर अस्पताल परिसर में आयोजित कौशल विकास समारोह में कही.

  • शहर के बाहर फेंके जा रहे जैव कचरे से 10 हजार की आबादी पर खतरा

    जिले के मरीजों की सेहत सुधारने वाले सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों से निकलने वाला बायोमेडिकल वेस्ट से भरे लाल, पीले व नीले प्लॉस्टिक बैगों को ऐसे ही शहर के किनारे स्थित श्मशान काली में ले जाकर डंप किये जाने से उसके आसपास के इलाकों के स्वास्थ्य पर गंभीर खतरा मंडराने लगा है.

  • नोवामुंडी प्रखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए किसानों ने किया प्रदर्शन

    नोवांमुडी प्रखंड के दुधबिला पंचायत के दुधबिला, बेतेरकिया, कुलायसाई, सुकरीपड़ा, हेसापी समेत दर्जनभर गांव में बारिश के अभाव में इस वर्ष खेत खाली पड़े हुए हैं. इससे परेशान किसानों ने नोवामुंडी प्रखंड कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. उन्हें परिवार के भरण-पोषण की चिंता सता रही है.

  • सदर अस्पताल में लगा डीएमएफटी का लोगो

    जिन विकास कार्यों में डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट फंड (डीएमएफटी) की राशि खर्च की गयी है, वहां अब जिला प्रशासन द्वारा डीएमएफटी का लोगो लगाया जा रहा है. ऐसे में वर्तमान में सदर अस्पताल के डायग्नोस्टिक सेंटर, नवनर्मित नर्सिंग कौशल कॉलेज समेत आदि स्थानों पर डीएमएफटी का लोगो लगाया जा चु

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, एक जख्मी

    बाइक व ट्रैक्टर की टक्कर में दो युवकों की मौत हाे गयी. जबकि एक युवक जख्मी हो गया. घटना शनिवार देर रात की है. जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत तोड़गहातु पंचायत के कुंदरीझोर गोप टोला के विक्रम तांती (22), बंसत गोप (30) व सुधीर बोईपाई (25) नोवामुंडी टिस्को से अंतिम बीटी प्रशिक्षण

  • किसान कर्ज में जन्म लेता है और कर्ज में ही मरता है

    हमारे देश में किसान कर्ज में जन्म लेता है और कर्ज में ही मर जाता है. मैं भी किसान परिवार से हूं. किसान का बेटा हूं. इसलिए किसान के दर्द को समझता हूं. 19 वर्ष पहले झारखंड अलग राज्य बना. तब से झारखंडियों ने कई सरकारें देखी. किसी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया.

  • किसानों के लिए योजना पेंशन जैसी कोई हिसाब नहीं मांगने वाला : डीसी

    मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के शुभारंभ समारोह में शनिवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने कहा जिले में कुल 76 हजार 324 किसानों को चिह्नित किया गया है. वहीं 47 हजारों किसानों के खाते में 18 करोड़ 2 लाख 475 रुपये सीधे भेजे गये हैं. दिन प्रतिदिन लाभुक किसानों की संख्या में वृद्धि हो रही है.

  • चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज में हुईं कक्षाएं

    झींकपानी स्थित चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज में शनिवार को कक्षाएं हुईं. छात्र सौरभ सिंह आत्महत्या को लेकर दो दिनों से छात्र आंदोलन पर थे. आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी व सहायक प्रोफेसर सह हॉस्टल इंचार्ज मनोज मंडल को सस्पेंड किए जाने के बाद छात्र शांत हुए. हालांकि छात्र सौरभ को न्याय दिलाने को लेकर कॉलेज के सीनियर व जूनियर छात्र एकजुट हैं.

  • बॉर्डर क्षेत्र में डेरा जमाकर लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे थे नक्सली

    पुलिस का मानना है कि पीएलएफआइ उग्रवादियों के लिये पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी व खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के बॉर्डर इलाका (थोलकोबरा जंगल) सुरक्षित होने के कारण वे यहां काफी समय से डेरा जमाये हुए थे. यहां से इनके द्वारा पश्चिम सिंहभूम व खूंटी दोनों ही इलाकों में विभिन्न घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था.

  • नर्सिंग कौशल कॉलेज से हटाया गया विवादित बोर्ड

    चाईबासा सदर अस्पताल परिसर में संचालित अत्याधुनिक नर्सिंग कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वार पर लगे एसआर मुखर्जी कैंपस के बोर्ड को लेकर चल रहा विवाद शुक्रवार की सुबह खत्म हो गया. दरअसल 6 अगस्त को बोर्ड को लेकर अस्पताल में पदस्थापित पदाधिकारियों व कर्मियों में चर्चा होती रही.

  • थोलकोबेड़ा में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, एफएसएल की टीम करेगी जांच

    पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी व खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के बॉर्डर इलाके (थोलकोबेड़ा जंगल) में शुक्रवार सुबह सात बजे सीआरपीएफ (94 बटालियन) और पीएलएफआई नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. इसमें संतोष कांडुलना दस्ते का एक नक्सली मारा गया. घटनास्थल से एक नक्सली का शव और हथियार बरामद हुए हैं.

  • छात्र की खुदकुशी मामले में तीन रूममेट गिरफ्तार

    इंजीनियरिंग छात्र सौरभ सिंह को आत्महत्या के लिये प्रेरित करने के आरोप में उसके तीन रूममेट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अप्राकृतिक यौनाचार करने का मुख्य आरोपी सुमित चौबे व प्रताड़ित करने का आरोपी महेश पंडित को जेल भेज दिया है. एक अन्य रूममेट (नाबालिग) को बाल सुधार गृह भेजा गया है.

  • चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने की खुदकुशी

    चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज के फर्स्ट इयर का छात्र स्वरूप सिंह (22) का शव मुफ्फसिल थाना के महुलसाई स्थित तालाब में तैरता मिला. वह बोकारो सिविल सोसाइटी का रहने वाला था. आत्महत्या करने से पहले स्वरूप ने दोस्तों के व्हाट्सअप ग्रुप में छह पन्नों का सुसाइड नोट पोस्ट किया था,

  • बंपर से स्कूटी उछली, महिला की मौत

    चक्रधरपुर-सोनुवा मुख्य सड़क पर बैधमारा रेलवे फाटक के समीप स्कूटी से गिरकर 45 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. नुआगांव निवासी अभय नायक पत्नी वारुणी नायक के साथ पैतृक गांव गये थे. बुधवार सुबह वे पत्नी को स्कूटी में लेकर चक्रधरपुर लौट रहे थे.

  • बच्चे खेल रहे थे बाहर, प्रिंसिपल ऑफिस में मुर्गा-रोटी खा रही थी शिक्षकों की टाेली

    जिला उपविकास आयुक्त आदित्य रंजन ने बुधवार को विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कहीं शिक्षकों की टोली मुर्गा-रोटी खाते मिले, तो कहीं बिना आवेदन के ही शिक्षक गायब मिले. इस पर डीडीसी ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए दो विद्यालयों के पांच शिक्षकों को शो कॉज किया है. साथ ही उनके वेतन रोकने की भी अनुशंसा की है.

  • प सिंहभूम की रहस्मयी किताब है 500 साल पुराना बेनीसागर

    जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर मझगांव प्रखंड में पौराणिक कहानियों का सागर ‘बेनीसागर’ अब भी अपने अंदर कई अनसुलझे रहस्य छिपाये हुए है. इसीलिए कहा जाता है कि यह पुरातात्विक स्थल वह रहस्यमयी किताब हैं, जो शोधकर्ताओं, पुरातत्वविदों के साथ ही पर्यटकों को भी बरबस अपनी ओर खींचता है.

  • लिखित माफी मांगते हुए जुनाय बनारा ने कहा-भगवान नहीं भक्त बनकर रहूंगा

    पत्नी के साथ खुद को अम्मा भगवान के रूप में प्रचारित कर रहे टोंटो गांव निवासी जुनाय बानरा उर्फ धोनी बाबा बुधवार को थाने पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी हरकतों के लिए लिखित माफी मांगी. साथ ही कि अब वे भगवान नहीं भक्त बनकर रहेंगे. इसके बाद श्रीश्री कल्की अम्मा भगवान मानव सेवा समिति, चाईबासा ने उनके खिलाफ थाने में की शिकायत को वापस ले लिया.

  • अम्मा भगवान की जगह अपनी तस्वीर लगायी, विरोध

    श्रीश्री कल्की अम्मा भगवान की जगह उनके अनुयायी टोंटो निवासी जुनाय बानरा ने अपनी व पत्नी की तस्वीर चिपका फ्लैक्स कांग्रेस भवन के समक्ष लगा दिया. इसके विरोध में मंगलवार को अम्मा के करीब 600 भक्तों ने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन एसडीओ परितोष ठाकुर को सौंपा.

  • मृत्यु प्रमाण पत्र की जांच के बाद दशमा को मिलेगा अनुदान

    मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल एवं अपर सचिव रामाकांत सिंह ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित झारनेट कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में आयोजित जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कुल 20 मामलों की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान प सिंहभूम के खूंटपानी निवासी दशमा कुई का मामला उठा, जिसमें बताया गया कि मधुसुदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर में चल रही माध्यमिक परीक्षा-

  • चाईबासा की युवती के अपहरण का आरोपी गया से गिरफ्तार

    चाईबासा पुलहातु की युवती का अपहरण कर भगाने के मामले में सदर पुलिस ने बड़ीबाजार कसाई मोहल्ला निवासी मो शहनवाज को बिहार के गया से गिरफ्तार किया है. उसके पास से युवती को बरामद किया गया. सोमवार को दोनों को चाईबासा लाया गया. यहां युवती को उसके परिवार वालों के हवाले कर दिया गया.

  • सांप्रदायिक सौहार्द के साथ मनायें सावन पूर्णिमा व बकरीद

    आपसी भाईचारा व सांप्रदायिक सौहार्द के साथ बकरीद व सावन की अंतिम सोमवारी मनायें. उक्त बातें बीडीओ समरेश प्रसाद भंडारी ने कही. वह मंगल

  • आयुक्त सर ! जमशेदपुर पुलिस हम छात्राओं को करती है परेशान, हमसे बेवजह किया जाता है सवाल-जवाब

    चाईबासा : कोल्हान आयुक्त विजय कुमार सिंह ने गुरुवार को टेलीकॉन्फ्रेंस से तीनों जिले (पश्चिमी व पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां) की लोगों की समस्या सुनीं. इस दौरान कुल 51 लोगों ने अपनी समस्या व सुझाव आयुक्त के समक्ष रखा.

  • चाईबासा : 20 हजार रिश्वत लेते इइ गिरफ्तार

    चाईबासा : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को लघु सिंचाई प्रमंडल, चाईबासा के कार्यपालक अभियंता (इइ) मनोज कुमार विद्यार्थी को 20 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यालय से की गयी. दोपहर 2.30 बजे वे कार्यालय में संवेदक टिंकू सिंह (मेसर्स कृषलया कंस्ट्रक्शन) से बंदगांव में सड़क निर्माण के एग्रीमेंट के लिए 20 हजार रुपये घूस ले रहे थे, तभी एसीबी की टीम ने उन्हें धर दबोचा. उनके पास से 500 के 40 नोट बरामद किये गये. एसीबी ने उनके कार्यालय की भी तालाशी ली, दस्तावेजों को खंगाला. योजना से जुड़ी कुछ फाइलों को सीज कर लिया.

  • 20 हजार रुपये घूस लेते कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार गिरफ्तार

    एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को लघु सिंचाई प्रमंडल, चाईबासा के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार विद्यार्थी को 20 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यालय से की गयी. दोपहर 2.30 बजे वे अपने कार्यालय में ठेकेदार टिंकू सिंह (मेसर्स कृषलया कंस्ट्रक्शन) से बंदगां

  • चाईबासा ACB की बड़ी कार्रवाई, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर 20 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

    चाईबासा : एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Curruption Bureau) चाईबासा (Chaibasa) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में उसने माइनर इरिगेशन डिपार्टमेंट (Minor Irrigation Department) के एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को 20 हजार रुपये रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. रिश्वत ले रहे अभियंता का नाम मनोज कुमार विद्यार्थी (Manoj Kumar Vidyarthi) बताया गया है. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

  • इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में नर्स गिरफ्तार

    चाईबासा : सदर अस्पताल में इलाज के दौरान सर्पदंश से पीड़ित प्राची कुमारी (9) की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार सुबह की है. बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने जम कर हंगामा किया. पिता सूरज राम तुरी ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया.

  • किरीबुरु : युवतियों को मानव तस्कर से छुड़ाया

    किरीबुरु :पश्चिमी सिंहभूम के झींकपानी क्षेत्र की रहनेवाली चार नाबालिग युवतियों को मानव तस्कर टाटानगर-काचीगुड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से हैदराबाद ले जा रहे थे.

  • मानव तस्कर से चार नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया, गिरफ्तार

    पश्चिमी सिंहभूम के झींकपानी क्षेत्र की रहनेवाली चार नाबालिग लड़कियों को मानव तस्कर टाटानगर-काचीगुड़ा एक्सप्रेस ट्रेन (संख्या-7439) से हैदराबाद ले जा रहे थे. ओड़िशा पुलिस व आरपीएफ की मदद से चारों नाबालिग लड़कियों को मलकानगिरी स्टेशन पर गुरुवार को छुड़ा लिया गया. मामले में चाईबासा निवासी मानव तस्कर दिनेश मुंडा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • शराब के नशे में बढ़ा विवाद

    हत्यारोपी चरण बालमुचू ने पुलिस को बताया कि बीते सोमवार को दोनों ने मिलकर एक साथ शराब का सेवन किया. इसके बाद दोनों घर जाने के लिये निकले. इसी दौरान चाचा बेहरा से कहा कि नाले किनारे की जो खेत है उस पर वह धान लगायेगा. चाचा बेहरा ने कहा कि अभी जमीन का बंटवारा नहीं हुआ है. इसलिए तुम वहां धान नहीं लगाओगे.

  • महिला को अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी

    चाईबासा की महिला ने कोलकाता (बंगाल) के बलराम केशरी के खिलाफ मोबाइल पर अश्लील फोटो भेजने व सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता ने 17 जुलाई को सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी. आरोपी बलराम केशरी फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया कोलकाता के केंद्रीय प्रभाग में कार्यरत है.

  • फटी ड्रेस व नंगे पांव स्कूल में आने को विवश हैं विद्यार्थी

    सरकारी योजनाओं में लेटलतीफी कोई नयी बात नहीं है. इसका खामियाजा पश्चिम सिंहभूम जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चों को भुगतना पड़ रहा है. दरअसल जिले के सरकारी स्कूलों में तीन लाख बच्चे हैं. उनके खाते में ड्रेस व किट की राशि नहीं पहुंची है. ऐसे में कई गरीब विद्यार्थी फटी ड्रेस व नंगे पांव स्कूल जाने को विवश हैं.

  • बड़े वाहनों का आवागमन रोकने के लिए लगेंगे बोर्ड

    सिंहपोखरिया चौक से बालंडिया मार्ग पर लौह अयस्क लदे वाहनों की आवाजाही रोकवाने को लेकर बालंडिया चौक पर एक बैठक हुई, जिसमें मुख्य रूप से ग्रामीणों ने हाट गम्हरिया डीवीसी मोड़ से बालंडिया मोड़ और सिंहपोखरिया मोड़, झींकपानी से गुड़ा जाने वाले मोड़ पर सूचना पट्ट लगाने का प्रस्ताव रखा. इ

  • अपने बच्चों को नहीं पढ़ा पाये पर गांव के स्कूल के लिए दान कर दी 0.21 एकड़ पुश्तैनी जमीन

    मन में समाज के लिए कुछ करने का संकल्प हो, तो समर्पण छोटा या बड़ा है, यह मायने नहीं रखता. शत्रुघ्न सरदार ने अपनी सोच और उसे पूरा करने के जज्बे से यह साबित किया है. पूर्वी सिंहभूम जिले के सबसे पिछड़े डुमरिया प्रखंड मुख्यालय से आठ किमी दूर सुविधा विहीन बकुलचंदा गांव के शत्रुघ्न ने दर्जनों गांवों की भावी पीढ़ी को शिक्षित बनाने के लिए अपनी 0.21 एकड़ जमीन गांव के स्कूल को दान कर दी.

  • झारखंड में ईसाई परिवारों के साथ घर में घुसकर मारपीट, थाने में लगायी गुहार

    मझगांव : झारखंड के चाईबासा जिले से ईसाई परिवारों के साथ मारपीट की खबर आयी है. जानकारी के अनुसार यहां मझगांव थानांतर्गत बलियापोशी पंचायत के गड़केसना गांव में आठ ईसाई परिवार ने थाने में आवेदन दिया है और सुरक्षा की गुहार लगायी है. पीड़ित परिवारों ने सोमवार को मझगांव थाने में लिखित शिकायत की है. इसमें कहा गया कि वे लोग 15 वर्षों से अपनी इच्छा से ईसाई धर्म मानते हुए उसका पालन कर रहे हैं.

  • चाईबासा : पीएलएफआई उग्रवादी मोटाय गिरफ्तार

    चाईबासा :सोनुआ थाना के वैधमारा रेल फाटक के पास 12 जनवरी की सुबह 10.35 बजे टीइपीएल कंपनी की गाड़ी से 6.50 लाख रुपये लूटने के मामले में पुलिस ने पीएलएफआइ नक्सली मोटाय उर्फ मनमोहन चाकी (26) को गिरफ्तार किया है. वह कोंकोआ का रहनेवाला है.

  • चाईबासा : दुधमुंही बेटी की हत्या कर आंगन में दफनाया, पिता गिरफ्तार

    चाईबासा : कुमारडुंगी थाना अंतर्गत करसा कोला गांव के बासकी टोला में पिता पर ढाई माह की बेटी की हत्या का आरोप लगा है. यह आरोप बच्ची की मां ने लगाया है. सोमवार को पुलिस ने बच्ची का शव घर के आंगन से बरामद किया. साथ ही आरोपी पिता कृष्णा तियु को गिरफ्तार कर लिया है.

  • चाईबासा : पेड़ से टकरायी बाइक, दो की मौत

    चाईबासा-झींकपानी मुख्य मार्ग (एनएच 75) पर गंगाबासा के पास शुक्रवार की रात अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकरा गयी. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों में जगन्नाथपुर के शिव मंदिर टोला के राहुल पटेल (23) व प्रियरंजन सिंह उर्फ गुड्डू सिंह (23) शामिल हैं. शनिवार की सुबह दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया.

  • जिस दोस्त के घर रुका था, उसी ने की हत्या, डेढ़ साल बाद मिला कंकाल

    आनंदपुर थानाक्षेत्र के गुड़गांव के रमेश तिर्की (22) की हत्या के डेढ़ साल बाद उसकी लाश बरामद की गयी. रमेश की बहन सीमा डेढ़ साल से भाई के घर लौटने का इंतजार कर रही थी. बाद में ग्रामीणों ने खुलासा किया तो प्राथमिकी दर्ज की गयी. शुक्रवार को पुलिस ने रुंघीकोचा जंगल के पुराने कुएं से रमेश का कंकाल बरामद कर लिया.

  • बाइक चोरी कर उसी की दुकान में नंबर प्लेट बदलवाने पहुंचा

    चाईबासा सदर थानांतर्गत बड़ी बाजार में गुरुवार की रात में दो जगहों पर चोरी हो गयी. सेनटोला स्थित स्टेशनरी दुकान और एक घर से बाइक चोरी हो गयी. वहीं शुक्रवार की सुबह चोरी की बाइक का नंबर प्लेट बदलवाने बाइक मालिक की वेल्डिंग दुकान में पहुंचे चोर को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • जोड़ा में 23 हाथियों के झुंड ने पांच घरों को तोड़ डाला, खा गया अनाज

    चंपुआ वन रेंज के जोड़ा और बालिबंद फाॅरेस्ट में 23 हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों ने रात के अंधेरे में जंगल से निकल कर गांव के घरों को निशाना बना रहे हैं. हाथियों का झुंड घर तोड़ने के साथ रखे अनाज भी खा जा रहे हैं.

  • चाईबासा में बनेगा रीजनल हज हाउस, नहीं होगी परेशानी

    झारखंड हज कमेटी के अध्यक्ष रिजवान खान ने कहा कि चाईबासा में रीजनल हज हाउस बनेगा. सरकार ने इसकी घोषणा कर दी है. यह एक अच्छी पहल है. इस हाउस में अल्पसंख्यकों का सारा कार्य होगा. भारतीय जनता पार्टी सभी जातियों को लेकर काम कर रही है. किसी विशेष जाति पर फोकस नहीं है.

  • पिस्तौल का भय दिखा बाइक व नगद ले भागे

    चंपुआ थाना अंतर्गत वासुदेवपुर के तीखे मोड़ पर रिमली निवासी तुषार बेहरा को बंदूक दिखाकर बाइक की लूट कर ली गयी. घटना बुधवार दोपहर करीब तीन बजे की है. जानकारी के अनुसार तुषार अपनी बाइक (अोडी-09ई/ 4116) से जिंदल जा रहा था. इसी दौरान वासुदेवपुर के तीखे मोड़ पर पीछे से एक बाइक पर सवार तीन लुटेरों ने ओवरटेक कर तुषार की बाइक को रोकने की कोशिश की, लेकिन तुषार ने उनकी मंशा को भांपते हुए अपनी रफ्तार बढ़ा दी.

  • ममता के चालक ने मांगे पैसे परिजनों ने देने से मना किया

    प्रसूता को अस्पताल पहुंचाने के लिए एक बार फिर ममता वाहन के चालक द्वारा पैसे मांग करने का मामला सामने आया है. घटना मझगांव की तरतरिया पंचायत के बिस्काटा गांव की है. यहां सोमनाथ जेराई की पत्नी बजमती जेराई को बुधवार सुबह करीब नौ बजे अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी. इस पर परिवारवालों ने ममता वाहन को फोन कर बुलाया.

  • मानसिक रोगियों का सामान्य वार्ड में इलाज, मचा रहे उत्पात

    सदर अस्पताल के मेल वार्ड में एक मरीज ने दो दिनों से उत्पात मचा रखा है. मंगलवार को उक्त मरीज ने दो नर्सों और स्टाफ के साथ मारपीट तक कर दी. उसकी इन हरकतों से स्वास्थ्य कर्मी के साथ-साथ इलाजरत अन्य मरीजों एवं उनके अडेंटरों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं नर्सों ने मामले की शिकायत अस्पताल उपाधीक्षक डॉ जगन्नाथ हेंब्रम से की है.

  • शादीशुदा युवक संग युवती फरार, घर लाने पर जहर खाने से मौत

    शादीशुदा युवक के साथ फरार युवती ने परिजनों द्वारा वापस घर लाने पर सोमवार को अपने घर में जहर खा ली. इससे चाईबासा सदर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. घटना मुफस्सिल थानांतर्गत पुरनिया गांव की थी. मंगलवार को पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

  • दहेज के लिए पत्नी की गला दबा कर हत्या के दोषी को उम्रकैद

    दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या के आरोपी पति प्रकाश चंद्र महतो को प्रधान एवं जिला सत्र न्यायाधीश मनोरंजन कवि की अदालत ने दोषी करार देकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी. वहीं 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया. आरोपी खरसावां थाना क्षेत्र के नयाडीह का रहनेवाला है. वर्तमान में बड़ीबाजार चाईबासा में किराये के मकान में रहता था.

  • पीएम आवास में धीमे प्रखंडों को एक माह का अल्टीमेटम

    पश्चिम सिंहभूम जिले में पीएम आवास निर्माण में तेजी नहीं दिखाने वाले बीडीओ पर गाज गिर सकती है. दरअसल डीडीसी कार्यालय में वैसे प्रखंडों को सूचीबद्ध किया जा रहा है, जहां पीएम आवास निर्माण धीमा है. गुदड़ी प्रखंड में सबसे कम पीएम आवास का निर्माण हुआ है. वित्तीय वर्ष 2019-20 में कुल 11 हजार पीएम आवास जिले में निर्माण कराना है.

  • झारखंड के चाईबासा से भाकपा माओवादी के दो नक्सली गिरफ्तार

    चाईबासा : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला से दो नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया है. चाईबासा पुलिस ने गुवा थाना क्षेत्र के बेड़ा राइका से इन्हें गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम कृष्ण कराई व बेडेगा सिरका हैं.

  • चाईबासा : डायन के शक में भतीजी ने त्रिशूल घोंप की मौसी की हत्या, गिरफ्तार

    चाईबासा : डायन बता भतीजी सुनीता गोप (22) ने अपनी मौसी की त्रिशूल घोंप कर हत्या कर दी. घटना शनिवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पाताहातु गांव की है. मौसी सुनीता गोप (40) की छाती में दर्जनभर जख्म के निशान मिले हैं. दोनों का नाम एक ही हैं. पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है.

  • डायन के शक में भतीजी ने त्रिशूल घोंप मौसी को मार डाला

    डायन बता भतीजी सुनीता गोप (22) ने अपनी मौसी की त्रिशूल घोंप कर बेरहमी से हत्या कर दी. घटना शनिवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पाताहातु गांव की है. सुनीता गोप (40) की छाती में दर्जनभर जख्म के निशान मिले हैं. दोनों के नाम एक ही हैं.

  • दो बाइकों में टक्कर, एक की मौत, चार लोग घायल

    मझगांव के लुंती गांव की पुलिया के पास दो बाइकों की टक्कर में त्रिभुवन मांझी (40) की मौत हो गयी. वे सोनापोस गांव के रहने वाले थे. हादसे में महिला व बच्चा समेत चार लोग घायल हो गये.

  • जमीन के लिए छोटे भाई की हत्या का आरोपी केंजरा से हुआ गिरफ्तार

    टोंटो थानांतर्गत केंजरा में बीते सोमवार को गोबाय दोराइबुरु की हत्या कर शव कुआं में फेंकने के साजिशकर्ता व मुख्य आरोपी हरिचरण दोराइबुरु को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार किया. गुप्त सूचना पर केंजरा से दबोचा गया. उसे न्यायिक हिरासत में चाईबासा जेल भेज दिया गया.

  • चंपुआ : पागल कुत्ते ने 11 लोगों को काटा, ग्रामीणों ने मार डाला

    चंपुआ थाना क्षेत्र के रिमली बस पड़ाव के आसपास एक पागल कुत्ता के कारण लोग दहशत में हैं. कुत्ते ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे दोपहर 1 बजे तक बस स्टैंड के यात्री शेड में बैठे आधा दर्जन लोगों को काट लिया. इसके बाद शहर में पांच और लोगों को काट लिया. इसके बाद लोगों ने लाठी-डंडा लेकर दौड़ाते हुए रिमली से एक किलोमीटर दूर परशला गांव में कुत्ते को मार डाला.

  • बैंक लूट के आरोपी की याचिका खारिज

    चक्रधरपुर इलाहाबाद बैंक लूट के आरोपी रतनलाल महतो की जमानत याचिका पोड़ाहाट अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी राजेश कुमार की अदालत ने खारिज कर दी. आरोपी रतनलाल महतो टोकलो थाना अंतर्गत गुंजा गांव का रहनेवाला है. इस संबंध में चक्रधरपुर थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी के बयान पर 16 मई-17 को अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

  • जिले में एक दिन में बनेंगे 5000 सोक पिट

    जिले मेें जल संचयन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन की ओर से गुरुवार को टाटा कॉलेज के बिरसा मेमोरियल हॉल में जल शक्ति कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय जागरुकता कार्यशाला आयोजित हुई. इसमें जिला परिषद् अध्यक्ष लालमुनी पुुरती मुख्य अतिथि थीं. कार्यक्रम में जिला प्रशासन की ओर से उप विकास

  • दो बाइक में टक्कर, पांच लोग घायल

    कुमारडुंगी थानांतर्गत बढ़ाराय खमन गांव में पुलिया समीप गुरुवार शाम करीब सात बजे दो बाइक में टक्कर से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. एक बाइक पर सवार दो युवक रथयात्रा में शामिल होकर वापस लौट रहे थे. दोनों युवक मझगांव थाना क्षेत्र के सोनापोस निवासी हैं. दोनों युवक ईश्वर माझी और त्रिवेंद्र माझी को बेहोशी हालत में झींकपानी इं

  • झींकपानी: सड़क हादसे में दो घायल

    झींकपानी थाना अंतर्गत जोड़ापोखर के पास सड़क हादसे में बाइक सवार चाईबासा के सरायकेला मोड़ निवासी भरत खलखो और सुरेश प्रजापति घायल हो गये. घटना गुरुवार की शाम 7 बजे की है. इस हादसे में भरत खलखो का बायां पैर टूट गया है. दोनों घायलों 108.एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया.

  • चक्रधरपुर : जर्जर स्कूल भवन का छज्जा गिरा, दो छात्राओं की मौत

    चक्रधरपुर : बंदगांव प्रखंड मुख्यालय से 26 किमी दूर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र के चकोमटोनांग में उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय का छज्जा गिरने से कक्षा तीन की दो छात्राओं की मौत हो गयी. घटना सोमवार दोपहर 12.30 बजे की है. स्कूल में कक्षा चल रही थी. इसी दौरान अनीता बांडिंग व प्यारी कुमारी कक्षा से बाहर निकलीं, तभी उनके ऊपर जर्जर स्कूल भवन का छज्जा गिर गया.

  • सोनुआ : दिन में साथ शॉपिंग की, रात में कर दी प्रेमिका की हत्या, बचाने आयी सहेली को भी कर दिया जख्मी

    सोनुआ :प्रेमी युवक ने चाकू मार कर अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी. बीच-बचाव करने आयी उसकी सहेली को भी जख्मी कर दिया. मामला शुक्रवार रात सोनुआ के महिषाबेड़ा का है. आरोपी गुड्डू फरार है.

  • झारखंड : डायन के संदेह में मां की हत्या, बेटी से दुष्‍कर्म कर रेता गला

    गुदड़ी थानाक्षेत्र के रोवाउली गांव में डायन-बिसाही के संदेह में धारदार हथियार से मां-बेटी की हत्या कर दी गयी. बेटी के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जतायी जा रही है.

  • डायन के शक में मां और बेटी की हत्या, बेटी से दुष्कर्म की आशंका, पिता व पुत्र ने भाग कर बचायी जान

    गुदड़ी थानाक्षेत्र के रोवाउली गांव में डायन के शक में धारदार हथियार से मां-बेटी की हत्या कर दी गयी. बेटी के साथ दुष्कर्म की आशंका जतायी गयी है. मालती देवी (50) और उनकी बेटी रायबती खंडाइत (25) की हत्या के बाद डर से पूरा परिवार वनग्राम मजुनिया में छिपा रहा. घटना बुधवार शाम की है.

  • झामुमो जिलाध्यक्ष गये जेल, पार्टी से निलंबित

    फेसबुक पर मां दुर्गा की आपत्तिजनक तस्वीर शेयर करने व टिप्पणी के मामले में चक्रधरपुर पुलिस ने झामुमो जिलाध्यक्ष (पश्चिमी सिंहभूम) भुवनेश्वर महतो को शुक्रवार को जेल भेज दिया. उन्हें गुरुवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ भाजपा नेता संजय मिश्रा ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी.

  • युवती से मिलने पहुंचे युवक को ग्रामीणों ने पकड़ पोल से बांधा, जेल

    बंदगांव\चाईबासा : कराईकेला थाना के टेंटेई पोदा का संजय महतो बुधवार रात एक बजे युवती से मिलने पहुंचा था. ग्रामीणों को इस बात की पहले ही सूचना मिल गयी थी. इस कारण वे अलर्ट थे. जैसे ही युवक गांव पहुंचा, ग्रामीणों ने उसे धर दबोचा. घंटों पोल से बांधकर रखा. बाद में पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है. संजय महतो पर कराईकेला थाना में 7 अप्रैल 2019 को युवती से यौन शोषण का मामला दर्ज कराया गया था. इसके बाद से वह फरार था. ग्रामीणों ने बताया, संजय ने युवती को एसएमएस कर घर से बाहर निकलने को कहा. युवती ने परिजनों को इसकी जानकारी दे दी. इसके बाद ग्रामीण उसके आने का इंतजार कर रहे थे. वह रात एक बजे जैसे ही युवती के घर पहुंचा, ग्रामीण उसे पकड़ने के लिए दौड़े. लेकिन वह भागने लगा. करीब दस किमी तक भागने के बाद वह ग्रामीणों के हाथ आया. तीन घंटे बाद सुबह 5 बजे ग्रामीणों ने एसपी इंद्रजीत महथा को फोन किया. एसपी के आदेश के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और युवक को अपने कब्जे में ले लिया. युवक का शादी से इनकार : गुरुवार सुबह युवक व युवती के परिजन थाने पहुंचे. युवती के परिजनों ने युवक पर शादी का दबाव डाला तो उसने इनकार कर दिया.

  • बीमार बिजली व्यवस्था को आश्वासन की गोली

    चाईबासा : चाईबासा में गुरुवार को विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता कमल कुमार मिश्रा ने प्रशासन टेलीफॉनिक कार्यक्रम में भाग लिया. इसमें 12 लोगों ने टेलीफोन कर अपनी समस्याएं रखीं. इसमें बंदगांव के करंजो गांव के विनय कुमार मिश्रा ने विद्यालय के समीप जले ट्रांसफॉर्मर को बदलने की मांग की.

  • खदानों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी में स्थानीय को ही नौकरी मिले

    किरीबुरु : सारंडा के सोनापी गांव में गुरुवार को कांग्रेस नेता सुशील बारला व दीघा पंचायत की मुखिया गुरुवारी मुंडारी की उपस्थिति में विभिन्न गांवों के मुंडा व ग्रामीणों की बैठक हुई. इसमें सेल की किरीबुरू व मेघाहातुबुरू खदान में एसीटीटी (चतुर्थ श्रेणी) के 106 पदों पर भर्ती के लिए जारी सूची का विरोध किया गया.

  • वोकेशनल बीबीए के शुल्क में कटौती

    चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय ने अपने अंगीभूत कॉलेजों में इस वर्ष बीबीए में नामांकन के लिए पूर्व निर्धारित शुल्क में कटौती कर दी है. इसके तहत विद्यार्थियों को अब सेमेस्टरवार कम शुल्क देना होगा.

  • महीनों पूर्व रिटायर हुए डॉ केसी डे आज भी एंटी रैगिंग सेल के अध्यक्ष!

    चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय को डिजिटली हमेशा अपडेट रहनेवाले विश्वविद्यालय का दर्जा प्राप्त है. लेकिन हाल के दिनों में विश्वविद्यालय की वेबसाइट अपडेट नहीं हो रही है.

  • चक्रधरपुर : आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की, झामुमो नेता गिरफ्तार

    चक्रधरपुर : फेसबुक पर मां दुर्गा की आपत्तिजनक तस्वीर और अपशब्द पोस्ट करने के मामले में चक्रधरपुर पुलिस ने गुरुवार की रात झामुमो जिलाध्यक्ष भुवनेश्वर महतो को गिरफ्तार कर लिया है. श्री महतो के खिलाफ चक्रधरपुर थाने में भाजपा नेता संजय मिश्रा ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • चाईबासा : महिला की हत्या, शव को पेड़ से लटकाया

    चाईबासा :टोंटो थाना अंतर्गत पुरनापानी गांव के देउरीसाई टोला में एक महिला की अपराधियों ने हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया. परिजनों ने दुष्कर्म की आशंका जतायी है. घटना शनिवार देर रात की है.

  • सोनुआ : उप प्रमुख के घर नक्सली हमला मकान व गाड़ी में लगायी आग

    सोनुआ/गोइलकेरा : गुदड़ी थाना की डरियो कमरोडा पंचायत अंतर्गत रायगड़ा गांव स्थित गुदड़ी प्रखंड के उपप्रमुख कमल पूर्ति के घर पर शुक्रवार रात नक्सलियों ने हमला कर दिया. कमल पूर्ति घर पर नहीं थे. इससे नाराज होकर नक्सलियों ने उनके भाई को बांध दिया और घर में रखे सामान व गाड़ी में आग लगा दी. मामले में कमल ने गुदड़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इधर, डीएसपी आनंद मोहन सिंह ने घटना से अनभिज्ञता जतायी है.

  • नाबालिग से छेड़छाड़ में हाइस्कूल के लिपिक को तीन साल की सजा

    नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के आरोपी तरुण देवगम को प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्र की अदालत ने शुक्रवार को दोषी करार दिया. उसे कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनायी. वहीं 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया है. अभियुक्त तरुण देवगम हाटगम्हरिया उच्च विद्यालय का लिपिक है.

  • रक्तचाप बढ़ने से महिला की गयी जान

    सोनुआ थाना अतंर्गत भालुरूंगी निवासी रेखा हेंब्रम (38) की रक्तचाप बढ़ने से मौत हो गयी. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था. अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लोगों ने बताया कि शुक्रवार को सुबह अचानक उसकी तबीयत खराब हो गयी.

  • बारिश ने दी राहत, आंधी ने किया बेघर

    झींकपानी में गुरुवार की शाम हुई तेज बारिश ने लोगों को जानलेवा गर्मी से राहत दी. वहीं आंधी-तूफान ने की परिवार को बेघर कर दिया. आंधी में कई घरों के छप्पर उड़ गये. कई घरों पर पेड़ टूटकर गिर गये. टोंटो प्रखंड की बड़ा झींकपानी पंचायत में दर्जनों पेड़ गिर गये. बड़ा झींकपानी के दुडिरता (सोसोपी) में वरुण नाय

  • पत्थलगड़ी के खिलाफ टेबो में जुटे 2000 ग्रामीण

    बंदगांव : पश्चिमी सिंहभूम के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र टेबो थाना के चाकी हाट बाजार में गुरुवार को पत्थलगड़ी के खिलाफ मानीहंस मुंडा की अध्यक्षता में मानकी, मुंडा व ग्रामीणों ने बैठक की. इसमें करीब दो हजार ग्रामीणों ने भाग लिया. मौके पर मुख्य अतिथि चक्रधरपुर विधायक शशिभूषण सामड ने कहा कि ग्रामीणों के हित में पत्थलगड़ी समर्थकों को बंदगांव से खदेड़ा जायेगा. पत्थलगड़ी के समर्थक यहां के ग्रामीणों को भड़का रहे हैं. ग्रामीणों का आधार, वोटर, राशन और पैन कार्ड जब्त कर रहे हैं. इससे ग्रामीण सरकारी लाभ से वंचित हो रहे हैं.

  • कोड़ा के खास सुनील की 10.55 एकड़ जमीन जब्त

    चाईबासा : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को मनी लॉन्डरिंग मामले में चाईबासा में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व सीएम मधु कोड़ा के सहयोगी विकास सिन्हा के भाई सुनील सिन्हा की 10.55 एकड़ जमीन को कब्जे में ले लिया. जब्त जमीन की कीमत करोड़ों रुपये बतायी जा रही है.

  • रांची, खूंटी, बंदगांव होते हुए पत्थलगड़ी की आग पहुंची गुदड़ी

    पिछले दिनों पश्चिमी सिंहभूम जिले के सुदूर गुदड़ी प्रखंड में पत्थलगड़ी समर्थकों के जमावड़ा के बाद अब यहां प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना हो गया है. क्षेत्र में खुफिया तंत्रों के जरिये इसकी जानकारी जुटायी जा रही है. जानकार बताते हैं कि गुदड़ी में पूर्व में भी पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों को अपने पक्ष में करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर चुके हैं.

  • Jharkhand : पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के सहयोगी के भाई की 4 संपत्तियां सील

    चाईबासा : आय से अधिक संपत्ति मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के करीबी विनोद सिन्हा के भाई सुनील सिन्हा की चार प्रॉपर्टी को गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने अटैच कर दिया. सभी संपत्तियां आदिवासी हो महासभा के हरीगुटू स्थित कार्यालय के पीछे अवस्थित हैं.

  • चाईबासा : सोनुआ पुलिस ने 100 संदिग्ध पत्थलगड़ी समर्थकों को पकड़ा, पूछताछ में दस्तावेज जब्त

    चाईबासा : सोनुआ पुलिस ने बुधवार रात आठ बजे के करीब सोनुआ-गुदड़ी मार्ग पर करीब 100 संदिग्ध पत्थलगड़ी समर्थकों को रोक कर उनसे पूछताछ की.

  • सोनुआ पुलिस ने सौ संदिग्ध पत्थलगड़ी समर्थकों को पकड़ा, पूछताछ, दस्तावेज जब्त

    सोनुआ पुलिस ने बुधवार रात 8 बजे के करीब सोनुआ-गुदड़ी मार्ग पर करीब सौ संदिग्ध पत्थलगड़ी समर्थकों को रोक कर उनसे पूछताछ की. पुलिस ने उनके पास से कई संदिग्ध दस्तावेज जब्त किये हैं, जिनकी जांच चल रही है, हालांकि रोके गये लोगों को पुलिस ने बाद में समझाइश देकर जाने दिया.

  • सफाई के नाम पर महिला का मंगलसूत्र लेकर फरार

    सोने के जेवरात साफ करने के बहाने दो ठग एक महिला का मंगलसूत्र लेकर फरार हो गये. घटना मुफस्सिल थानांतर्गत कुइदुबुस गांव के सोसोहातु टोला में बुधवार को हुई. इस संबंध में महिला लेबिया बारी की पत्नी कविता बारी ने थाने में लिखित शिकायत की है.

  • नशे में पत्नी पर टांगी से जानलेवा हमला, गंभीर

    जेटेया थानांतर्गत नयागांव के मुरुंगगुडा में हड़िया के नशे में विष्णु गोप ने अपनी पत्नी अंबिका देवी (30) पर टांगी से जानलेवा हमला किया. घटना मंगलवार रात की है. बताया जा रहा है कि मामूली विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है. महिला को गंभीर हालत में उसकी बहन और पिता हरि गोप ने जगन्नाथपुर सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया.

  • घरेलू विवाद में पत्नी ने पति पर किया जानलेवा हमला

    मंझारी थानांतर्गत मेरोमहोनर गांव में घरेलू विवाद में पत्नी ने पति को टांगी से मारकर जख्मी किया. घटना बुधवार की दिन के करीब तीन बजे की है. घटना में सुरीन बिरुवा (22) के सिर में गंभीर चोट आयी है. माता-पिता ने घा

  • जहाज और ट्रेन की यात्रा एक रुपया में! पत्थलगड़ी समर्थकों ने बंदगांव के 13 गांवों के लोगों से राशन और आधार कार्ड छीने

    चक्रधरपुर : पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों को एक रुपया में हवाई जहाज और रेल की यात्रा का लालच दे रहे हैं. उन्हें सरकारी लाभ लेने से रोक रहे हैं. उन्होंने बंदगांव की तीन पंचायतों के 13 गांवों के ग्रामीणों के राशन, आधार कार्ड और बैंक पासबुक छीन लिये हैं. मामला बीडीओ के साथ बैठक के दौरान सामने आया. बंदगांव हाट परिसर में सोमवार को बीडीओ कामेश्वर बेदिया और मानकी-मुंडाओं की बैठक चल रही थी. इसी दौरान बीडीओ को जानकारी दी गयी कि बंदगांव की चांपाबा, जलासर व मेरमगुटू पंचायत में पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों को सरकारी लाभ लेने से रोक रहे हैं.

  • ई-पॉश मशीन में नेटवर्क के लिए भटक रहे राशन डीलर

    ई-पॉश मशीन में नेटवर्क तलाशने के लिए राशन डीलरों को दर-दर भटकना पड़ रहा है. नेटवर्क की खराबी के कारण लाभुकों को परेशानी उठानी पड़ रही है. उन्हें समय पर अनाज नहीं मिल पा रहा है. राशन डीलरों पर राशन दिये जाने के बावजूद वितरण नहीं करने का आरोप लग रहा है. मंगलवार को चाकुलिया में यह अजीब हाल देखने को मिला.

  • खंडामौदा ओड़िया उवि : मैट्रिक पास छात्रों को नहीं दे रहे टीसी

    खंडामौदा ओड़िया हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक सुरेंद्र प्रसाद द्वारा स्कूल से 10 वीं पास करने वाले 25 विद्यार्थियों को ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) नहीं दिये जाने का विद्यार्थियों ने विरोध किया है.

  • सरायकेला पुलिस को खुफिया ने किया था अलर्ट, नहीं चेती पुलिस और हो गयी घटना

    सरायकेला में पिछले चार-पांच महीने में बढ़ गयी थी नक्सलियों की गतिविधियां रांची : सरायकेला जिले में नक्सलियों की गतिविधियां पिछले चार-पांच महीनों से बढ़ी हुई थी. नक्सली पुलिस को निशाना बना सकते हैं और हथियार लूट सकते हैं. इसको लेकर खुफिया विभाग ने पिछले माह सरायकेला पुलिस को अलर्ट किया था.

  • कुकड़ू हाट में नक्सली हमला : गांव से लेकर सड़क तक अघोषित कर्फ्यू

    जमशेदपुर : तिरुलडीह थानांतर्गत कुकड़ू गांव में नक्सली घटना के बाद अघोषित कर्फ्यू रहा. पूरे कुकड़ू में सड़क पर एक भी आदमी नहीं दिखा. घरों में ताले लटके दिखे. कुकड़ू और आसपास के गांव के बाजार भी बंद थे.

  • किरीबुरू : कुकड़ू घटना में दक्षिण जोनल कमेटी के पीएलजीए का हाथ!

    किरीबुरू : सरायकेला जिला अंतर्गत तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में पांच पुलिस जवानों की हत्या की जिम्मेदारी अभी तक माओवादियों के किसी दस्ते ने नहीं ली है. लेकिन चर्चा है कि घटना को अंजाम भाकपा माओवादी संगठन के दक्षिणी जोनल कमेटी के विशेष रूप से प्रशिक्षित पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) के नक्सलियों ने दिया है.

  • दो महिलाओं से दुष्कर्म का प्रयास व मारपीट में 9 लोगों पर केस दर्ज

    मारपीट कर हत्या की धमकी देने व दो महिलाओं से दुष्कर्म का प्रयास मामले में गुवा थाना में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों में नोवामुंडी के टंकीसाई निवासी आकाश खंडाइत, राजू दास, कृष्णा दास, गगन खंडाइत, विट्टू सामंत, गणेश महाराणा व बड़बिल निवासी मो सकीर हुसैन व मो नसीब शामिल है.

  • नशा करने से मना किया तो पति ने लगायी फांसी

    नशा करने से रोकने के बावजूद नहीं मानने पर पत्नी रूठ कर मायके चली गयी. इससे आहत शराबी पति ने पत्नी की साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. मामला चंपुआ थानांतर्गत चंपुआ एलआइसी कॉलोनी का है. 35 वर्षीय टिकना नायक हमेशा शराब पीता था. उसे पत्नी मना करती थी.

  • वज्रपात से महिला की मौत, पति हुआ गंभीर

    झींकपानी थानांतर्गत सेलदीरी गांव निवासी गीता बानरा की वज्रपात की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गयी. वहीं उसका पति कैरा बानरा झुलस गया. सीता बानरा तीन बच्चों की मां थी. घटना शुक्रवार की दोपहर करीब 2 बजे की है. शाम सात बजे शव को सदर अस्पताल लाया गया. उसका पूरा शरीर जलकर काला हो गया है.

  • जोड़ा : सन्नी बार में नशेड़ियों ने मालिक व कुक पर किया हमला

    जोड़ा बस स्टैंड निकट सन्नी बार में शराब पीने का आये चार युवकों ने किचन में घुस कर कुक पर जानलेवा हमला कर दिया. वहीं बार के मालिक पर भी हमला कर दिया. बार के मालिक और कुक गंभीर चोट आयी है.

  • ओवरटेक कर रहे ट्रेलर ने बाइक को रौंदा, दो की मौत

    चाईबासा शहर से 7 किमी दूर गितिलपी के पास ओवरटेक कर रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया. 200 मीटर तक घसीटते हुए ले गया. दोनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी. उनका पूरा शरीर क्षत-विक्षत होकर बिखर गया. बाइक भी चूर-चूर हो गयी. घटना सोमवार रात एक बजे की है.

  • आयुष्मान से एचआइवी समेत 150 रोगों का इलाज अब निजी अस्पतालों में होगा

    पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोल्डेन कार्डधारी अब प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से 150 अतिरिक्त बीमारियों का इलाज निजी अस्पताल में करा सकेंगे. भारत सरकार ने एचआइवी, चिकनगुनिया, डेंगू, हार्निया समेत 150 रोगों के इलाज को लेकर निजी अस्पताल में छूट दी है. पूर्व में उक्त रोगों का इलाज सरकारी अस्पतालों में ही किया जाता था.

  • आशीर्वाद योजना में भूमि हड़पने का भ्रम फैला रहे विकास विरोधी

    पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल ने जिले के सभी मुखियों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर पत्र लिखा है. इसमें बताया गया कि योजना से सभी किसानों को हर वर्ष प्रति एकड़ पांच हजार रुपये मिलेंगे. योजना में न्यूनतम पांच हजार व अधिकतम 25 हजार रुपये खाते में जायेंगे.

  • आशीर्वाद योजना में भूमि हड़पने का भ्रम फैला रहे विकास विरोधी

    पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल ने जिले के सभी मुखियों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर पत्र लिखा है. इसमें बताया गया कि योजना से सभी किसानों को हर वर्ष प्रति एकड़ पांच हजार रुपये मिलेंगे. योजना में न्यूनतम पांच हजार व अधिकतम 25 हजार रुपये खाते में जायेंगे. विभिन्न माध्यम से सूचना मिल रही है कि कुछ लोग इसे राज्य सरकार के भूमि अधिग्रहण या हड़पने से जोड़कर किसानों को डरा रहे हैं.

  • पेटेंट डिजाइन व ट्रेडमार्क चोरी कर धोखाधड़ी, गिरफ्तार

    चक्रधरपुर पुलिस ने पेटेंट डिजाइन व ट्रेडमार्क चोरी करने के मामले में करोड़ों रुपये की जालसाजी करने का खुलासा करते हुए दिल्ली से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में एसडीपीअो आनंद मोहन सिंह ने चक्रधरपुर थाने में संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि दिल्ली से गिरफ्तार आर बाबू उर्फ रइस बाबू ने चक्रधरपुर के धूम्र रहित

  • चाईबासा : अज्ञात महिला की अधजली लाश बरामद, गला रेत कर आंखें निकाल ली गयी है, दुष्कर्म की आशंका

    चाईबासा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कुइदबुसू व हरिला गांव की सीमा पर खेत से रविवार की सुबह अज्ञात महिला का अधजला शव मिला, जिसकी दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जतायी जा रही है. महिला की धारदार हथियार से गर्दन रेती गयी है.

  • सरायकेला : दो दोस्तों को ट्रक ने रौंदा, एक की मौत

    सरायकेला-कांड्रा मार्ग पर मुड़िया के बैगनबाड़ी गांव के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार बबलू महतो उर्फ मंटू महतो (22) की मौत हो गयी. वह मुड़िया का रहने वाला था.

  • कोलेबिरा : पेड़ से टकरायी बाइक, दो की मौत

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के कोलेबिरा-गांगुटोली मुख्य पथ पर पपराघाट के समीप बाइक दुर्घटना में दो युवक की मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया गया कि विकास डुंगडुंग अपने साथ राधे लोहरा व सुनील डुंगडुंग को लेकर बाइक से रेलवे स्टेशन गया था. लौटने के दौरान पपराघाट के समीप बाइक एक पेड़ से टकरा गयी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • तालाब में डूबी महिला की पूजा-पाठ के चक्कर में बिगड़ी स्थिति, मौत

    मुफस्सिल थानांतर्गत कुरसी गांव में शनिवार की सुबह तालाब में नहा रही महिला डूब गयी. ग्रामीण उसे तालाब से निकालकर बेहोशी का हालत में घर लाये. यहां पूजा-पाठ करने के चक्कर में महिला की स्थिति बिगड़ गयी. हालात बिगड़ने पर अस्पताल लाने के क्रम में महिला की मौत हो गयी. कुरसी निवासी लादुरा पाड़ेया की पत्नी मुक्ता पाड़ेया (20) तालाब में घुटनाभर पानी में बाल धो रही थी.

  • हाइवा सड़क किनारे पेड़ से टकराया, चालक घायल

    नोवामुंडी-बड़ाजामदा मुख्य सड़क पर सुख-चैन मोटर मोड़ के पास शनिवार की दोपहर गिट्टी-पत्थर लदा हाइवा (जेएच05बीक्यू-6859) अनियंत्रित होकर सड़क से 10 फीट नीचे पेड़ से टकरा गया. इ

  • चाईबासा में बाइक से गिरकर युवक घायल

    मुफ्फसिल थाना अंतर्गत आयता निवासी तुरी देवगम मोटर साइकिल से गिरकर घायल हो गया. साथियों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • 35.5 लाख रुपये में मीना बाजार बंदोबस्त

    चाईबासा नगर पर्षद के सभागार में शुक्रवार को नप उपाध्यक्ष डोमा मिंज की अध्यक्षता में मीना बाजार (गांधी मैदान), चाईबासा स्थित पुराना बस स्टैंड और मंगलाहाट दक्षिणा भाग की बंदोबस्ती प्रक्रिया हुई. नगर पर्षद के कार्यपालक अभियंता अभय कुमार झा की मौजूदगी में मीना बाजार की बंदोबस्ती 35 लाख 50 हजार रुपये में हुई.

  • सारंडा में नक्सल गतिविधियां बढ़ी, अनमोल दा दस्ता सक्रिय

    नक्सल प्रभावित सारंडा में बीते कुछ माह से नक्सल गतिविधियां बढ़ गयीं हैं. सूत्रों के अनुसार माओवादी नेता सह ओड़िशा का एसडीएस (संबलपुर-देवगढ़-सुंदरगढ़) डिवीजन के प्रभारी सह बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य अनमोल दा उर्फ समर जी पांच जून की रात्रि से दस्ते के साथ ठ

  • एनएच जाम करने के आरोपी पूर्व मुखिया की जमानत याचिका रद्द

    एनएच जाम करने के आरोपी चक्रधरपुर प्रखंड की सुरबुड़ा पंचायत के पूर्व मुखिया जंगल सिंह गागराई की जमानत याचिका पोड़ाहाट अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने खारिज कर दी. चक्रधरपुर चाईबासा. एनएच जाम करने के आरोपी चक्रधरपुर प्रखंड की सुरबुड़ा पंचायत के पूर्व मुखिया जंगल सिंह गागरा

  • तांतनगर: ट्रक के धक्के से पोल गिरा, सड़क जाम

    चाईबासा-भरभरिया सड़क पर उकुगूटू गांव के पास गुरुवार की रात अनियंत्रित ट्रक बिजली खंभा से टकरा गया. इसके बाद चालक ट्रक लेकर भरभरिया की ओर भाग गया.

  • सदर अस्पताल में शराबी ने किया हंगामा

    शुक्रवार की सुबह करीब 10:30 बजे चाईबासा सदर अस्पताल में एक शराबी ने 15 मिनट तक हंगामा किया. नशे में धुत व्यक्ति ने महिला चिकित्सक व स्टाफ से बदसलूकी की. चिकित्सक द्वारा लिखी दवा की पर्ची फाड़ दी. शराबी ने महिला चिकित्सक व स्टाफ का फोटो खींचकर वायरल करने का धमकी दी. लोगों ने उसे कक्ष से बाहर कर दिया.

  • बंगाल व ओड़िशा इलाज बंद कर दें, तो मरीजों का मरना तय

    बहरागोड़ा प्रखंड की महुलडांगरी, बामडोल, मौदा एवं बनकाटा उप स्वास्थ्य केंद्र खंडहर में तब्दील हो गया है. आलीशान भवन के खिड़की-दरवाजे टूट रहे हैं. भवन सफेद हाथी साबित हो रहा है. इन केंद्रों में सामन्य चिकित्सा की व्यवस्था भी चरमरा गयी है. पाथरी, मौदा एवं बामडोल इन तीन पंचायत में लगभग 15 हजार की आबादी है, मगर उसमें किसी यहां किसी प्रकार की सर

  • स्टेयरिंग फेल होने से गाड़ी पलटी, दो दर्जन यात्री जख्मी

    सदर प्रखंड के गुइरा गांव के समीप मंगलवार सुबह 11.30 बजे यात्रियों से भरी सवारी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गयी. चालक समेत 24 यात्री घायल हो गये.

  • प्रशिक्षण को चयनित दो एनजीओ पर एफआइआर, एक ब्लैक लिस्ट

    पश्चिम सिंहभूम जिले में बिना जांच किये एनजीओ को काम देने का मामला तूल पकड़ने लगा है. दरअसल कई एनजीओ पर फर्जीवाड़ा का एफआइआर दर्ज था. जन कल्याण विकास केंद्र नामक संस्थान के बाद अब दो और एनजीओ के नाम फर्जीवाड़ा में सामने आया है. इन दो एनजीओ में प्रयास व एक्शन फॉर वुमेन एंड रुरल डेवलपमेंट (अवार्ड) शामिल है.

  • 10 मिनट पर चाईबासा स्टैंड से बस रवाना करें: आयुक्त

    कोल्हान आयुक्त विजय कुमार सिंह यात्री बसों के परिचालन पर गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि प्रत्येक दस मिनट के बाद यात्री बस स्टैंड से रवाना करें. बसों में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करें. बस का संचालन यातायात नियम के विरुद्ध न करें, वरना कार्रवाई होगी. आयुक्त ने कहा कि स्टैंड के बाहर अधिक समय तक बसें खड़ी न करें.

  • बिजली सब-स्टेशन का काम चार माह से बंद, आक्रोश

    क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित अति आवश्यक और अति महत्वपूर्ण योजना जलडीहा बिजली सब स्टेशन निर्माण का कार्य विगत चार माह से बंद है. मामू संघ के पूर्व अंचल अध्यक्ष जमादार लागुरी ने कहा यह परियोजना जितनी आवश्यक है उतनी ही विवादित भी हो गयी है. शुरू में निर्माण स्थल को लेकर विवाद हुआ. स्थ

  • पर्यावरण बचाने के लिए एक-एक पेड़ जरूर लगायें

    नीड्स संस्था की ओर से एचडीएफसी बैंक के सहयोग से मंगलवार को पहाड़भंगा गांव में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया. तीरंदाजी प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों ने पर्यावरण सुरक्षा संबंधी रैली निकाली. रैली में पर्यावरण की सुरक्षा व पेड़ लगाने के लिए जागरूक किया गया. डीएफओ ने पर्यावरण से संबंधी जानकारी दी.

  • नशे की गिरफ्त में कराह रहा बचपन

    चाईबासा शहर के बीच स्थित न्यू जैन मॉर्केट कॉम्प्लेक्स के ईद-गिर्द शाम ढलते ही नशे की गिरफ्त में कराह रहे लावारिस बच्चों का बचपन देखा जा सकता है. यहां बच्चे सुलेशन सूंघते, हाथ में नशीली पुड़िया थामे दिख जाते हैं. वहीं चाईबासा रेलवे स्टेशन के बाहर व बस स्टैंड के आसपास ऐसे दर्जनों बच्चे दिख जाते हैं.

  • विस चुनाव में प्रत्याशी खड़े करेगा भूमि बचाओ मंच

    कोल्हान भूमि बचाओ समन्वय मंच की एक बैठक सोमवार को चाईबासा दिव्य भारती प्रांगण में सीआर मांझी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. विगत लोकसभा चुनाव की समीक्षा एवं विस चुनाव की रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से आयोजित बैठक में उपस्थित प्रतिभागियों ने अपने विचार रखे.

  • अब जिले के वरीय पदाधिकारियों को फोन कर समस्या रख सकेगी जनता

    पश्चिम सिंहभूम जिले की जनता अब किसी भी समस्या का समाधान के लिए वरीय पदाधिकारियों को फोन कर सकेगी. दरअसल ''प्रशासन से सीधी बातचीत'' कार्यक्रम के तहत यह होगा. इसके अलावा जनता विभाग से जुड़े पदाधिकारी को अपनी राय भी दे सकेगी. उपायुक्त अरवा राजकमल ने जिला प्रशासन के प

  • चाईबासा : चलते ट्रक में चालक-खलासी बदल रहे थे सीट, बस से भिड़ंत, 20 घायल

    चाईबासा : क्योंझर से जमशेदपुर जा रही कारवां बस को हाटगम्हरिया के डोबरोसाई के पास रविवार सुबह 6.20 बजे ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 20 यात्री घायल हो गये. 14 की स्थिति गंभीर है.

  • लू लगने से सुरदा माइंस के कर्मचारी व मजदूर की मौत

    घाटशिला अनुमंडल में लू लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. बहरागोड़ा प्रखंड की सांडरा पंचायत के मासढ़ा गांव निवासी रतिकांत नायक (55) लू की चपेट में आ गये. शुक्रवार की दोपहर रतिकांत अपनी पत्नी बासंती नायक के साथ धान का बीड़ा ढो रहे थे. इसी बीच उनकी तबीयत बिगड़ गयी. इसके बाद उन्हें सीएचसी लाया गया.

  • यूवी लेवल हुआ खतरनाक स्तर पर, बीमार हो रहे लोग

    पश्चिमी सिंहभूम जिले में भीषण गर्मी से जन जीवन प्रभावित है. गर्म हवाओं व लू के थपेड़ों से यूवी (अल्ट्रा वायलेट) लेवल खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. इससे लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. इन दिनों जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल के ओपीडी में मरी

  • विभाग ने नहीं उठाया फोन, सड़क पर गिरे तार से गाय की हुई मौत

    चाईबासा सदर थानांतर्गत न्यू कॉलोनी के गांधी टोला में गुरुवार की सुबह सात बजे सड़क पर गिरे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक गाय मौत हो गयी. लोगों ने बताया कि बुधवार रात करीब 12 बजे तार टूट कर गिरा. लोगों ने इसकी जानकारी देने के लिए बिजली विभाग को फोन किया,

  • सदर अस्पताल में कूलर एसी नहीं, मरीज बेहाल

    चाईबासा शहर समेत जिले में गर्मी से लोग परेशान हैं. एक सप्ताह से जिले के विभिन्न प्रखंडों में पारा 43 से 44 डिग्री के आसपास है. वहीं दिनभर लू चलने से लोग परेशान हैं. गर्मी के कारण लोग बीमार हो रहे हैं. सिविल सर्जन डॉ मंजू

  • इस बेतहाशा गर्मी में सदर अस्पताल के पंखे नाकाफी

    चाईबासा शहर समेत जिले में गर्मी से लोग परेशान हैं. एक सप्ताह से जिले के विभिन्न प्रखंडों में पारा 43 से 44 डिग्री के आसपास है. वहीं दिनभर लू चलने से लोग परेशान हैं. गर्मी के कारण लोग बीमार हो रहे हैं. सिविल सर्जन डॉ मंजू दुबे ने अलर्ट जारी किया है. इस भीषण गर्मी में सदर अस्पताल में मरीजों के लिए एसी-कूलर तक नहीं है. वहीं बेतहाशा गर्मी में अस्पताल के पंखे नाकाफी हैं.

  • चाईबासा ब्लड बैंक में सिर्फ 10 यूनिट खून बचा, लोगों से रक्तदान की अपील

    पश्चिम सिंहभूम जिले के सबसे बड़े ब्लड बैंक (सदर अस्पताल ब्लड बैंक) में रक्त की भारी किल्लत हो गयी है. ऐसे में रक्त की जरूरत वाले मरीज के परिजन परेशान हैं. डॉक्टरों की सलाह पर परिजन ब्लड बैंक तो पहुंचते हैं, लेकिन वहां खून नहीं होने की बात सुनकर हताश हो जा रहे हैं.

  • भीषण गर्मी में रुलाने लगी ‘लो वोल्टेज’

    चाईबासा शहरवासी भीषण गर्मी के बीच लो वोल्टेज की समस्या से परेशान हैं. शहर के बिजली स्टेशन के आसपास कुछ मोहल्लों को छोड़ ज्यादातर इलाकों में बिजली सप्लाई ठीक से नहीं मिल रही है. इस कारण लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिल रही है. लो वेल्टेज के कारण पंखे भी ठीक से नहीं चल रहे हैं. शहर के ज्यादातर इलाकों में 24 घंटे में महज 16 से 18 घंटे बिजली मिल रही है

  • आम के पेड़ से गिरने पर किशोर की मौत

    जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत छनपदा निवासी जुगल किशोर बेहरा के पुत्र रितेश बेहरा (14) का आम के पेड़ से गिरने पर मौत हो गयी. रितेश गांव में तालाब के पास स्थित आम के पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ रहा था. इसी क्रम में उसका पैर फिसल गया. घटना मंगलवार शाम करीब चार बजे की है.

  • कई जगह टूटीं पेड़ों की डालियां, कई छप्पर उड़े

    क्षेत्र में प्रचंड गर्मी का प्रकोप मंगलवार को भी जारी रहा. हालांकि शाम को 10 मिनट चली आंधी के बाद आंधे घंटे तक पानी गिरने से शाम का मौसम सुहाना हो गया. मंगलवार को दिन में कड़ी धूप निकली, जिससे लोग सुबह से ही पसीने से तर-बतर रहे.

  • समाहरणालय से आरओबी टर्निंग तक दिन में रहेगी नो पार्किंग

    उपायुक्त अरवा राजकमल ने बताया प्रतिनिधियों को जानकारी दी कि आरओबी (रेल ओवर ब्रिज) बनने के कारण नो इंट्री लगायी गयी है. दिन में कोई भी गाड़ी समाहरणालय के आगे से नहीं गुजरेगी. कुछ ट्रक मालिकों की शिकायत पर हाता रोड से आगे गाड़ियों को रोका जा रहा है.

  • आशा किरण की मूक बधिर छात्रा भागलपुर से बरामद

    आशा किरण मूक बधिर आवासीय विद्यालय की लापता छात्रा चंचल कुमारी(19) भागलपुर रेलवे स्टेशन में मिली. विद्यालय की प्राचार्या सुभद्रा बेहरा ने 17 मई को मुफ्फसिल थाना में छात्रा चंचल कुमारी के गुमशुदा होने की लिखित शिकायत की थी.

  • एमबीए में नामांकन के लिए देना होगा मैट

    कोल्हान विश्वविद्यालय में सत्र 2019-21 के एमबीए में नामांकन से पूर्व केयू मैट का आयोजन होगा. कॉमर्स विभाग ने कोल्हान विवि प्रशासन से उक्त परीक्षा आयोजित करने की अनुमति मांगी है. अनुमति मिलते ही परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जायेगी. कोल्हान विवि के पीजी विभाग व वर्कस कॉलेज जमशेदपुर में एमबीए का दाखिला होता है.

  • गांवों में न बिजली न पानी शौचालय व आवास सपना

    हाटगम्हरिया प्रखंड के कुशमुंडा पंचायत में आज भी विकास कार्यों से अछूता है. सरकारी योजनाअों से वंचित यहां के ग्रामीण आज भी पानी, बिजली, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाअों को तरस रहे हैं. पंचायत के बाइबुरू, लाडुसाई, कुदुरसाई एवं लोवापी गांव में आज तक बिजली नहीं पहुंची है और न पेयजल की सुविधा है.

  • चाईबासा उपायुक्त को रांची छोड़ लौट रही कार पेड़ से टकरायी

    पश्चिम सिंहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल को रांची में छोड़ कर लौट रहा उपायुक्त का वाहन कराइकेला करंजो पुलिया के समीप दुर्घटना ग्रस्त हो गया. जिससे चालक व गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • स्कूटी सवार ने कार में मारी टक्कर, जख्मी

    टिस्को एरिया स्थित बालीझरण स्थित कॉपरेटिव स्टोर के पास एक तेज रफ्तार स्कूटी सवार युवक ने सामने से आ रही कार को सीधी टक्कर मारते हुए करीब 10 फीट दूर जा गिरा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • घंटों लाइन में खड़े होने पर मिलता है एक बाल्टी पानी

    बढ़ती गर्मी के साथ तेंतोड़ीपोसी गांव में पेयजल संकट भी गहराता जा रहा है. आलम यह है कि ग्रामीण बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं. चार टोले वाले इस गांव में बासासाई टोला की स्थिति तो और भी खराब है. यहां के ग्रामीणों को आधा किलोमीटर दूर स्थित एक चुआं से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है.

  • हाइट सब-वे लगाने का काम पूरा कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

    चक्रधरपुर रेल मंडल के बामड़ा-ध्रुवाडीह व ध्रुवाडीह-बागडीही स्टेशन के बीच गुरुवार को 6 लिमिट हाइट सब-वे (एलएचएस) लगाने का काम पूरा कर लिया गया. हालांकि इस दौरान रेल मंडल में हावड़ा-मुंबई रूट की दर्जन भर से अधिक एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुई. वहीं कई ट्रेनें रद्द रहीं.

  • आंधी में उड़े कई घरों के छप्पर, टूटे तार, गिरे पेड़

    बुधवार शाम आयी आंधी-बारिश से मझगांव प्रखंड क्षेत्र में भारी तबाही मचायी है. सबसे अधिक नुकसान प्रखंड के नयागांव व सोनापोसी पंचायत के गांवों में हुआ है. आंधी से कई घरों के छप्पर उड़ गये. वहीं जगह-जगह बिजली के तार और पेड़ टूटकर गिर

  • नदी का जलस्तर घटा, दूषित जल से नहाने को विवश

    भीषण गर्मी के कारण चक्रधरपुर के बीचों बीच से गुजरने वाली संजय नदी का जलस्तर घट गया है. संजय नदी चक्रधरपुर की जीवन रेखा कही जाती है. नदी का जलस्तर कम होते ही दर्जनों की संख्या में मछुआरे मछली पकड़ने के लिए हावी हो गये है. प्रत्येक दिन सुबह से नदी में मछुवारा मछली पकड़ कर रहे है.

  • सामाजिक समरसता के साथ खुशी मनाने का निर्देश

    नोवामुंडी थाना परिसर में थाना प्रभारी अशोक कुमार की अध्यक्षता में सभी राजनैतिक दलों व प्रबुद्ध लोगों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. इसमें थाना प्रभारी अशोक कुमार ने चुनाव परिणाम आने के बाद दूसरे धर्म संप्रदाय के विरुद्ध अनर्गल नारेबाजी से परहेज करने की हिदायत दी.

  • प्रत्याशियों के करवटों में गुजरी कयामत की रात

    सिंहभूम लोकसभा सीट के लिए 12 मई को हुए मतदान के बाद नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इवीएम में कैद हो गया. इवीएम का पिटारा 23 मई की सुबह आठ बजे खुलेगा. इसके पूर्व 22 मई (बुधवार) की रात प्रत्याशियों के लिए कयामत की रात रही. जनता का फैसला के इंतजार में करवटों में प्रत्याशियों की रात गुजरी.

  • ट्रेलर की चपेट में आकर युवक की मौत, एक गंभीर

    लाल बिल्डिंग चौक पर अस्थायी पुलिस चौकी के पास ट्रेलर की चपेट में आकर स्कूटी सवार नीरद वरण घोष (46) की मौत हो गयी. स्कूटी पर पीछे बैठा उनका साथी शंतनु डे गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना बुधवार सु

  • मझगांव की गिनती शुरू होने में लगेंगे 4 घंटे 8 बजे खुल जायेंगी पांचों विस क्षेत्र की इवी

    सिंहभूम लोकसभा सीट के सभी प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा गुरुवार (23 मई) की सुबह आठ बजे चाईबासा स्थित महिला कॉलेज परिसर में खुलेगा. इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. सिंहभूम लोकसभा के अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए अलग-अलग टेबल लगाये गये हैं.

  • आठ वर्षों में भी पूरा नहीं बन पाया ओरडाई नदी पर पुल

    चंपुआ प्रखंड अंतर्गत रीमिली ओरडेई नदी पर निर्माणाधीन पुल 8 वर्षों में भी पूरा नहीं हो पाया है. रूरल डेवलपमेंट डिवीजन की ओर से निर्माणाधीन उक्त पुल का काम 14 अक्टूबर 2011 से शुरू हुआ था तथा उसे 13 फरवरी 2014 तक पूरा हो जाना था. लेकिन ठेकेदार ने जुलाई 2013 के बाद से ही काम बंद कर दिया है.

  • हर दिन एक नया चुआं खोदती हैं महिलाएं, तब बुझती है प्यास

    भीषण गर्मी से जहां तालाब एवं कुआं सूख गये हैं या सूखने के कगार पर हैं, वहीं लगातार गिरते भू-जल स्तर से चापाकलें जवाब देने लगे हैं. यही स्थिति हमसदा गांव की है. यहां भू-जल स्तर घटने से गांव के दो चापकल ठप हो गये हैं. ऐसे में यहां के ग्रामीणों को चुआं के गंदे पानी से अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है.

  • गोडसे की जयंती मनी, चौक के नामकरण को लेकर पुलिस के साथ हंगामा

    चक्रधरपुर में रविवार की देर रात संतोषी मंदिर के पास पापड़ हाता में गिरिराज सेना व स्थानीय लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की जयंती मनायी. वहीं गोडसे के नाम पर चौक का नामकरण कर दिया. उनके नाम का शिलापट्ट लगाया गया. नाथूराम गोडसे के जयकारे लगाये गये. मिठु पंडित ने रिबन काटा.

  • ट्रॉली ऊपर उठने से ट्रैक्टर पर सवार 11 ग्रामीण घायल

    मंझारी थाना क्षेत्र के काठभारी गांव से कुछ दूर सोमवार की दोपहर ट्रैक्टर का डाला उठने से उसपर सवार 11 लोग घायल हो गये. इनमें एक बच्ची भी शामिल हैं. सभी अपने घर चेड़ेया पहाड़ी से राशन उठाव के लिए तीन किमी दूर काठभारी गये थे.

  • आसमान से बरस रही आग, जिले में लू से दो की मौत, दर्जनों लोग अस्पतालों में भर्ती

    पश्चिमी सिंहभूम जिले में दिनोंदिन बढ़ती गर्मी ने लोगों को बेचैन कर दिया है. इससे जिसे देखो, सभी गर्मी से बचने के उपाय तलाश रहा है. पश्चिम सिंहभूम जिले के नोवामुंडी व मनोहरपुर में लू लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं लू लगने से मनोहरपुर सहित जिले के विभिन्न हिस्सों में दर्जनोें बीमार हैं. सो

  • पेड़ से टकरायी बाइक, मनोहरपुर के जेइ की गयी जान, एक गंभीर

    जमशेदपुर के बर्मामाइंस थाना के पास रविवार की रात करीब डेढ़ बजे तेज रफ्तार बाइक की टक्कर पेड़ से होने पर बाइक सवार झामुमो के जिला उपाध्यक्ष प्रेम मुंडरी का पुत्र रौशन मुंडरी (27) की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक पर सवार उसका साथी गुलशन बिरुवा (25) गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • उपायुक्त की पहल पर हुआ बच्ची का सफल ऑपरेशन

    मंझारी थाना क्षेत्र के चिमीसाई निवासी मरियम चांपिया (4) का उपायुक्त अरवा राजकमल की पहल पर सफल ऑपरेशन हुआ. उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन ने खुद मॉनिटरिंग कर जमशेदपुर में ऑपरेशन करवाया. बच्ची का

  • रवि का हत्या आरोपी सीकेपी के सिलफोड़ी से धराया

    चक्रधरपुर झुमका मुहल्ला निवासी रवि विश्वकर्मा का हत्यारा काटुंवा गांव निवासी सांगी जारिका को चक्रधरपुर व बेंगलुरु पुलिस ने संयुक्त छापामारी कर शुक्रवार को सिलफोड़ी गांव से गिरफ्तार कर लिया. मालूम हो कि पिछले एक मई को सांगी जारिका ने बेंगलुरु में एक किराने के मकान में रात के करीब एक बजे सिर पर भारी वस्तु से प्रहार कर हत्या कर दी थी.

  • काटा जायेगा बिजली तार से सटा लीची पेड़: एसडीओ

    चक्रधरपुर वन विभाग के लकड़ी डिपो स्थित लीची पेड़ पर रोहित बोदरा को करंट लगने से मौत मामले में मृतक के शव को चक्रधरपुर पुलिस ने शुक्रवार को अंत्यपरीक्षण कर परिजनों को सौंप दिया. 16 मई की देर शाम रोहित का शव लीची पेड़ के उपर मिला था. वह कारमेल स्कूल के कक्षा सातवीं का छात्र था.

  • शिक्षा के बिना विकास संभव नहीं

    गुदड़ी प्रखंड के देवां गांव में स्थित धर्मस्थल पर बिरसाइत समुदाय ने धर्म दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया. बुधवार से शुरू हुए इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में सिंहभूम एवं खूंटी जिला के विभिन्न क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में बिरसाइत समुदाय के लोग जुटे. इसे लेकर देवां से लामडार तक एवं वापस लामडार से देवां तक बिरसाइत समुदाय के लोगों ने पदयात्रा निकाली.

  • पांच हजार की आबादी पर गहराया जल संकट

    तोडांगहातु पंचायत अंतर्गत कुंदरीझोर गांव में जल संकट गहरा गया है. जहां तालाब, कुआं, चूआं आदि सूखने के कगार पर हैं. वहीं पीने का पानी देनेवाला चापाकल भी दम तोड़ रहा है. जल संकट का आलम यह है कि कुछ जगहों पर तो लोग तालाब व कुओं का दूषित जल पीने को ग्रामीण विवश हैं.

  • दो सड़क हादसों में बच्ची और महिला की मौत

    मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गुंडीपुवा व राजनगर में दो अलग-अलग सड़क हादसे में एक महिला और तीन साल की बच्ची की मौत हो गयी. घटना बुधवार की है. सुबह 7 बजे गुंडीपुवा की द्रौपदी सवैंया (3) को बाइक ने टक्कर मार दी. उसे बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल लाये, जहां इला

  • चाईबासा में पारा 42 डिग्री, जनजीवन अस्त-व्यस्त

    गर्मी ने मई में लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. लगातार पारा चढ़ने से जन जीवन अस्त-व्यस्त है. भीषण गर्मी व लू चलने से बदन झुलस रहा है. गर्मी लोगों की बेचैनी बढ़ा रही है. कड़ी धूप से इंसान ही नहीं पशु पक्षी भी प्रभावित हैं. बुधवार को जिले का तापमान 42 डिग्री रहा, जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक है.

  • ऐ भाई जरा देख के चलो! यहां स्टैंड ही नहीं, सड़क पर खड़े होते हैं ऑटो

    कोल्हान प्रमंडल मुख्यालय चाईबासा में बदकिस्मती से आजतक एक ऑटो/ टाटा मैजिक स्टैंड नहीं है. इसके कारण ड्राइवर कहीं भी अपना ऑटो खड़ा कर लेते हैं. इस वजह से कई बार जाम लगते हैं. यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है. लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रोड किनारे औ

  • अोवरटेक करते हुए ट्रक ने स्कॉर्पियो को मारी सीधी टक्कर, मां-बेटी समेत तीन लोग हुए घायल

    झींकपानी-हाटगम्हरिया मार्ग पर टोंटो थाना अंतर्गत तालाबुरू के पास ट्रक और स्कॉर्पियो के बीच भीषण टक्कर हो गयी, जिससे स्कॉर्पियो चालक समेत दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गयीं. सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. घटना बुधवार सुबह करीब 11 बजे की है. टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कॉर्पियो के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

  • बिना लॉटरी निकाले ही 10 दुकानों का हुआ आवंटन

    बस स्टैंड में बनी नगर परिषद की 10 दुकानों का आवंटन गलत तरीके से किया गया. बिना लॉटरी के ही दुकानों का आवंटन कर दिया गया. दुकान एलॉटमेंट के पूर्व ही कुछ आवेदकों से एक लाख रुपये जमा करा लिये गये, जो कि नियमत: गलत है. इसका खुलासा एसडीओ ने अपनी जांच रिपोर्ट में किया है.

  • दुरंतो की चपेट में आया युवक, मौत

    जल्दबाजी में बंद रेल क्रॉसिंग पार करना युवक को महंगा पड़ा. चक्रधरपुर रेल मंडल के मनोहरपुर लेबल क्रॉसिंग (नंबर 193) पर दुरंतो की टक्कर से पुरानापानी के सुनील बोदरा (35) की जान चली गयी. मंगलवार की दोपहर 3.15 बजे डाउन लाइन पर दुरंतो के आने को लेकर फाटक बंद थी. इसी दौरान बा

  • चाईबासा एएसपी को गृह विभाग से शो-कॉज

    रांची : नक्सलियों से बातचीत में घिरे चाईबासा के एएसपी मनीष रमन को गृह विभाग ने शो-कॉज किया है. गृह विभाग ने नियम के तहत पुलिस मुख्यालय को प्रति भेजी, मुख्यालय ने चाईबासा एसपी के माध्यम से एएसपी को शो-कॉज की प्रति भेजी है. मामले में एएसपी को अविलंब जवाब देने को कहा गया है. जवाब मिलने के बाद गृह विभाग आगे की कार्रवाई करेगा. बता दें कि एएसपी पर नक्सलियों से बात करने की सूचना पुलिस मुख्यालय को मिली थी.

  • पांच माह में एड्स के चार मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग चिंतित

    वर्ष 2019 के पांच माह में चाकुलिया प्रखंड में एचआइवी एड्स के चार मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है. प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में चार एचआइवी पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं, इसमें दो पति- पत्नी हैं और दो पुरुष हैं. चारों मरीजों में एक ट्रक चालक और उसकी पत्नी है, ज

  • आंधी में पेड़ गिरे तार टूटने से बिजली गुल

    बरसोल थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम आंधी से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कई जगह पेड़ टूटकर गिर गये. बिजली के तार टूट गये. इससे क्षेत्र में बिजली सेवा बाधित हो गयी. देर रात तक बिजली गुल थी. धूल भरी आंधी से लोग घरों में दुबक गये. आंधी से कई जगह बिजली के पोल और पेड़ गिरने से तार टूट गये.

  • कड़ी सुरक्षा में विसवार इवीएम और वीवीपैट मशीन स्ट्रांग रूम में सील

    सिंहभूम संसदीय सीट के लिए रविवार को भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न हुआ. दूसरे दिन सोमवार को जिला प्रशासन ने महिला कॉलेज चाईबासा परिसर में बने वज्रगृह (स्ट्रांग रूम) में विधानसभा वार पोल्ड इवीएम व वीवीपैट मशीन को केंद्रीय पर्यवेक्षकों, उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरवा राजकमल, प्र

  • कार्यकर्ताओं के साथ बीता दिन

    करीब डेढ़ माह से चुनावी कार्यक्रम में व्यस्त रहे सिंहभूम से एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा सोमवार को रिलैक्स दिखे. रविवार को रात में चैन की नींद लेने के बाद सोमवार की सुबह साढ़े छह बजे अपने आवासीय कार्यालय में जीत प्रति आश्वस्त दिखे. मनोहरपुर, सोनुवा, बंदगांव व चक्रधरपुर के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे कार्यकर्ताओं से मिले.

  • अत्याधुनिक कंप्यूटरीकृत उपकरणों और वाइ-फाइ से लैस हुआ रेलवे अस्पताल

    दपू रेलवे अस्पताल चक्रधरपुर में अत्याधुनिक कंप्यूटरीकृत उपकरण व वाइ-फाइ से लैस आइसीयू की शुरुआत हुई.

  • गर्भ में मरा बच्चा, दो अस्पतालों ने ऑपरेशन से किया इनकार

    शनिवार शाम साढ़े चार बजे के करीब गर्भवती महिला के पेट में आठ माह के भ्रूण की मौत हो गयी, लेकिन ऑक्सफोर्ड पॉलिक्लिनिक व अनुमंडल अस्पताल ने महिला का ऑपरेशन करने से इन्कार कर दिया, जिससे महिला दर्द से कराहती रही. जानकारी के मुताबिक नकटी पंचायत के कंसरा गांव निवासी वार्ड सदस्य सुमन लागुरी को दोपहर करीब दो बजे प्रसव पीड़ा शुरू हुई.

  • दो दिन से बिजली ठप, रात को बाहर सो रहे मरीज

    चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. न बिजली है और न पानी. बिजली नहीं होने से लोग गर्मी का दंश झेल रहे है. 10 मई की रात बिजली नहीं होने से गर्भवती, प्रसूता व अन्य मरीजों का गर्मी से बुरा हाल हो गया. नवजात शिशुओं की परेशानी को देख अस्पता

  • साल का सबसे गर्म दिन रहा शनिवार, पारा 45 डिग्री

    पश्चिम सिंहभूम में इस वर्ष गर्मी ने सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सूरज आग उगल रहा है, धरती झुलस रही है. धूप में निकलने वालों की हालत खराब हो जा रही है. जानलेवा गर्मी से लोग परेशान हैं. जैंतगढ़ में शनिवार को पारा 45 डिग्री पर पहुंच गया. सुबह नौ बजे ही धूप के कारण लोग घरों से नहीं निकलना चाह रहे हैं.

  • प्रचंड गर्मी से पशु-पक्षी परेशान लू से मजदूरों की रोजी-रोटी पर आफत

    पश्चिमी सिंहभूम जिले में पड़ रही प्रचंड गर्मी से लोग हलकान हैं. शनिवार को पारा 43.6 डिग्री पर पहुंच गया. इसका प्रतिकूल असर पशु-पक्षियों पर देखा जा रहा है. लगातार पारा चढ़ता जा रहा है. ग्रामीण क्षे

  • भाजपा सरकार ने राज्य के 12,500 स्कूलों को बंद किया

    सोनुआ में महागठबंधन प्रत्याशी गीता कोड़ा के चुनाव प्रचार को लेकर लोहरदगा के कांग्रेस पार्टी विधायक सुखदेव भगत पहुंचे. इस दौरान बंधु तिर्की भी उपस्थित थे. सुखदेव भगत ने कहा कि भाजपा

  • मोदी ने देश के मान-सम्मान व ताकत को बढ़ाया : गिलुवा

    चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को एनडीए प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा ने चक्रधरपुर प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा कर अपने पक्ष में वोट मांगा. प्रखंड के जयपुर, इटीहासा, गोपीनाथपुर, लौजोड़ा, महुलपानी, रूगड़ी आदि

  • ट्रक ने बाइक सवार मतदान कर्मचारी को कुचला, चक्रधरपुर में थी ड्यूटी

    हाटगम्हरिया के इलिगाड़ा रेलवे फाटक के पास ट्रक की चपेट में आने से मतदानकर्मी हेमंत कुमार नायक की मौत हो गयी. वे चुनाव ड्यूटी के लिए नोवामुंडी से चाईबासा आ

  • चुनावी शोर थमा, 3 विस क्षेत्र के 733 बूथों की पोलिंग पार्टियां रवाना

    सिंहभूम स‍ंसदीय सीट पर 12 मई को वोट पड़ेंगे. शुक्रवार की शाम चार बचे प्रचार-प्रसार का शोर खत्म हो गया. रविवार की सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वोट डाले जायेंगे. इसके जिले के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील 733 बूथों के लिए शुक्रवार को जगन्नाथपुर, चक्रधरपुर व मझगांव विस क्षेत्र की पोलिंग पार्टियां इवीएम के साथ क्लस्टर के लिए रवाना हो गयीं.

  • 101 बूथ वायरलेस से संपर्क में रहेंगे, 136 ऑनलाइन

    पश्चिम सिंहभूम जिले के 101 बूथों पर प्रशासन वायरलेस की मदद से संपर्क में रहेगा. उक्त क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क ठीक नहीं होने के कारण उक्त निर्णय लिया है. उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल ने शुक्रवार की शाम को जिला सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में कहीं. उन्होंने

  • 106 साल की पुष्पलता पाल करेंगी वोट

    करीब 300 साल पूर्व बंगाल के वर्धमान जिले से चाईबासा आकर बसे पाल परिवार की बुजुर्ग पुष्पलता पाल 106 साल की उम्र में मतदान को लेकर उत्साहित हैं. वह 12 मई को सिंहभूम संसदीय सीट पर अपना मताधिकार का प्रयोग करेगी. लोकतंत्र में दृढ़ विश्वास रखने वाली पुप्षलता चाहती हैं कि कोई भी मतदाता मतदान का मौका न गंवाएं.

  • मित्र को हाथ-पैर बांधकर पीटा युवती से गैंगरेप, मामला दर्ज

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खरसावां रोड पर क्यापता मोड़ के पास बीते एक मई को सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीड़िता के बयान पर चक्रधरपुर थाने में मामला दर्ज हुआ है. पीड़िता ने 4-5 अज्ञात लड़कों को आरोपी बनाया है. पीड़िता ने बताया है कि एक मई की शाम वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने के लिए बस स्टैंड के पास गयी थी.

  • देशभर में मोदी की लहर चौतरफा विकास हुआ

    एनडीए के भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा की चुनावी दिनचर्या सुबह साढ़े पांच बजे शुरू हो गयी. नित्य क्रिया कर छह बजे चक्रधरपुर स्थित आवासीय कार्यालय में बैठ गये.

  • टॉयलेट जा रहे यात्री को भीड़ ने धकेला, ट्रेन से नीचे गिरा, घायल

    आजाद हिंद एक्सप्रेस के जेनरल कोच में यात्रियों के धक्के से एक यात्री ट्रेन से नीचे गिर गया. इससे उसके सिर, हाथ व पैर में गंभीर चोट लगी है. यह घटना बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे महादेवशाल

  • चाईबासा में पारा 42 डिग्री पार तांतनगर में वृद्धा की गयी जान

    चक्रवाती तूफान ‘फनी’ के कारण चली हवा व बारिश से दो-तीन दिनों की राहत के बाद पारा फिर चढ़ गया है. सूरज आग उगल रहा है, ऊमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. चिलचिलाती धूप के कारण सुबह नौ बजे के बाद लोग घरों से नहीं निकलना चाह रहे हैं. चाईबासा में बुधवार को

  • 11 लाख जब्ती मामले में छोड़े गये कार चालक व दोनों व्यापारी

    बंदगांव चेकनाका पर जांच के दौरान 11 लाख रुपयों के साथ पकड़ाये कार चालक व दोनों व्यापारियों को पूछताछ के बाद बुधवार को छोड़ दिया गया. उनके वाहन को रिलीज कर दिया गया है. हालांकि जब्त राशि चुनाव के बाद जांच कमेटी की अनुशंसा पर रिलीज की जायेगी. ज्ञात हो कि भुवनेश्वर से रांची जाने के क्रम में 11 लाख रुपये एसएसटी ने मंगलवार को बंदगांव चेक नाका से जब्त किया.

  • जांगीबुरू में ग्रामीणों ने चुनाव प्रचार गाड़ी को बंधक बनाया

    गांव में विकास योजना नहीं पहुंचने व कुआं निर्माण में लगे मजदूरों का बकाया नहीं मिलने से आक्रोशित मंझारी प्रखंड की पांगा पंचायत अंतर्गत जांगीबुरू के ग्रामीणों ने बुधवार को महागठबंधन प्रत्याशी गीता कोड़ा की प्रचार गाड़ी को गांव में बंधक बना लिया. प्रखंड अध्यक्ष के समझाने पर गाड़ी को छोड़ दिया गया.

  • चाईबासा के बंदगांव पोस्ट पर बोलेरो कार से 11 लाख रुपये जब्त

    चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम के बंदगांव चेकपोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान एक बोलेरो कार से 11 लाख रुपये बरामद हुए हैं. बोलेरो में सवार दो लोगों से आयकर अधिकारी व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पूछताछ की. दोनों खुद को व्यवसायी बताया. उनका कहना था कि रांची के एक व्यवसायी को पेमेंट करने के लिए रुपये ले जा रहे थे.

  • चाईबासा : पीएम नरेंद्र मोदी अरबपतियों के चौकीदार हैं : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष का चाईबासा में चुनावी सभा, धनबाद में रोड शो चाईबासा : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि पांच साल पहले चौकीदार देश का प्रधानमंत्री बना. जनता से गलती हुई, कि उन्होंने मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में चौकीदार बनाया. कभी किसी ने किसान के घर के सामने चौकीदार देखा है. गांव में आदिवासियों के घर के सामने चौकीदार देखा है.

  • मोदी ने आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन उद्योगपतियों को दे दिये

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को चाईबासा में थे. गीता कोड़ा के पक्ष में टाटा कॉलेज मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. कहा : पांच साल पहले चौकीदार देश का प्रधानमंत्री बना. उस समय मोदी जी ने कहा था कि उन्हें प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनाओ.

  • वाहन से 11 लाख जब्त, तीन लोग हिरासत में

    बंदगांव चेक नाका पर मंगलवार की सुबह जांच के दौरान एसएसटी टीम ने एक वाहन से 11 लाख रुपये जब्त किया. उक्त राशि भुवनेश्वर से रांची ले जायी जा रही थी

  • शराब दुकान के विरुद्ध गांव में लगाये साइनबोर्ड

    सदर प्रखंड के पाताहातु गांव के जागरूक महिला-पुरुषों व युवाओं द्वारा सरकारी शराब दुकान खोले जाने के विरुद्ध आवाज बुलंद किये जाने के बाद ग्राम सभा के निर्णया

  • ढिबरी युग में जी रही 400 की आबादी

    हाटगम्हरिया प्रखंड के हाटगम्हरिया बस्ती, हांगरागुट्टू, पुंडीगुट्टू व पारोमसाई के लोग बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. आज भी इस गांव के 400 परिवार ढिबरी युग में जी रहे हैं. हालांकि बिजली नहीं जलाने के बावजूद तीन से चार हजार रुपये बिल जरूर आ रहा है.

  • मोदी अगेन.. मोदी अगेन.. के नारों से गूंजा चाईबासा

    चाईबासा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प सभा को लेकर सोमवार को टाटा कॉलेज परिसर छावनी में तब्दील रहा. सभा में प्रवेश को लेकर पुरुषों के लिए 15 व महिलाओं के लिए 5 प्रवेश द्वार बने थे. यहां पुलिस की कड़ी तलाशी के बाद प्रवेश दिया गया. मैदान में सुबह 11 बजे से प्रधानमंत्री के समर्थक जुटने लगे थे.

  • आज राहुल आयेंगे चाईबासा

    महागठबंधन प्रत्याशी (कांग्रेस) गीता कोड़ा के चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को चाईबासा आयेंगे. वे टाटा कॉलेज मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. मंगलवार सुबह 11.10 मिनट पर श्री गांधी दिल्ली से रांची के लिए रवाना होंगे. 11.40 पर वे रांची एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे.

  • 11 साल के बच्चे ने दो साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

    मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के एक गांव में 11 साल के नाबालिग द्वारा पड़ोस की दो साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में पीड़िता के परिजनों ने मुफ्फसिल थाना में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लेकर रिमांड होम में भेज दिया है.

  • नोवामुंडी कॉलेज में रोपे गये पौधे अब देने लगे हैं फल

    नोवामुंडी कॉलेज में रोपे गये पौधे अब वृक्ष बनकर फल देने लगे हैं. पर्यावरण सुरक्षा के संकल्प के साथ 14 जुलाई-15 को प्रभात खबर की ओर से कॉलेज प

  • कलइया गांव के कई टोले अब भी बिजली से वंचित

    बिजली रानी कब आओगी, 20 वर्षों से कर रहे हैं इंतजार. भारत आजाद हुआ. झारखंड अलग राज्य भी बन गया, जगन्नाथपुर प्रखंड को अनुमंडल का दर्जा भी मिल गया, लेकिन यहां के ग्रामीणों को सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, शुद्ध पेयजल की सुविधा आजतक नहीं मिली. यह व्यथा है जगन्नाथपुर प्रखंड के कलइया गांव के संतड़ासाई सहित अनेक टोलों की.

  • प्रधानमंत्री की सभा के लिए आये वृद्ध की मौत

    पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए आये 80 वर्षीय भीम कुम्हार की मौत हो गयी. वे तांतनगर के गितिलादेर गांव के रहनेवाले थे. घटना सोमवार की सुबह करीब 11 बजे की है. जानकारी के अनुसार पीएम की सभा के लिए भीम कुम्हार सुबह अपने बेटे रामकृष्णा कुम्हार के साथ बाइक से चाईबासा आये थे.

  • चाईबासा में पीएम मोदी की चुनावी सभा आज

    रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह मई (सोमवार) को चाईबासा में जनसभा को संबोधित करेंगे. मोदी एक दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंच रहे हैं. वह दिन के करीब तीन बजे वहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. यह झारखंड में उनकी तीसरी चुनावी सभा होगी. इससे पूर्व वह लोहरदगा और जमुआ में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. प्रधानमंत्री ने रांची में रोड शो भी किया था. मिली जानकारी के मुताबिक वह अगले चरण के चुनाव में संताल परगना जायेंगे. 15 मई को उनके दुमका का कार्यक्रम संभावित है.

  • जवान की मौत, गर्मी से दो अफसर हुए बेहोश

    चाईबासा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को टाटा कॉलेज मैदान में चुनावी सभा है. इसके लिए सभास्थल पर कड़ी सुरक्षा बरती जा रही है. कार्यक्रम स्थल पर तैनात विशेष शाखा (रांची) के जवान पंकज कुमार झा (42) की रविवार को मौत हो गयी. वहीं गर्मी के कारण विशेष शाखा के दो अधिकारी बेहोश हो गये.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प सभा आज चाईबासा में

    चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोल्हान के भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे. वहीं भाजपा प्रत्याशियों की जीत का मार्ग प्रशस्त करेंगे. बीते पांच वर्षों में नरेंद्र मोदी का चाईबासा में दूसरी बार आगमनहै. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. पीएम के सभा स्थल, टाटा कॉलेज मैदान को एक दिन पहले से छावनी में तब्दील कर दिया गया है. प्रधानमंत्री टाटा कॉलेज मैदान में शाम चार बजे विजय संकल्प सभा करेंगे. उनके साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सिंहभूम सीट से पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा, जमशेदपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो समेत एनडीए के कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगे. पीएम हेलीकॉप्टर से सीधे सभा स्थल पर बने हेलीपैड पर लैंड करेंगे. उनके आगमन से लेकर सभा व प्रस्थान तक एसपीजी की सुरक्षा में कार्यक्रम होगा. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. पूरे मैदान की घेराबंदी कर दी गयी है. चाईबासा में करीब 45 मिनट रहेंगे प्रधानमंत्री : जानकारी के अनुसार पीएम चाईबासा में करीब 45 मिनट रहेंगे. कार्यक्रम दोपहर दो बजे दिन से शुरू हो जायेगा, लेकिन पीएम का आगमन करीब चार बजे होगा. यहां मंच के पीछे मिनी पीएमओ बनाया गया है. इसमें पीएमओ के सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी मौजूद रहेंगे. पीएमओ के बगल में सेफ हाउस बना है. यह एरिया पूरी तरह प्रतिबंधित है. इसमें सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए हाइटेक व्यवस्था की जा रही है. दो स्तर पर रहेगा सुरक्षा घेरा पीएम की सुरक्षा को लेकर टाटा कॉलेज मैदान में दो स्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है. इसमें प्रथम घेरा डी एरिया है, जिसके अंदर में मंच आयेगा. वहां एसपीजी तैनात रहेगी. बाहरी घेरे पर जिला पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की तैनाती रहेगी. हेलीकॉप्टर लैंडिंग का हुआ मॉक ड्रिल पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर रविवार को सेना के हेलीकॉप्टरों ने मॉक ड्रिल किया. मॉक ड्रिल सुबह से जारी रहा. सेना के हेलिकॉप्टर पहले चाईबासा शहर के ऊपर मंडारते रहे. इसके बाद एक-एक कर हेलीकॉप्टर लैंड करते रहे. यहां हेलीकॉटरों की कई बार लैंड किया.

  • पीएम के कार्यक्रम को लेकर तैनात जवान की मौत

    चाईबासा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को टाटा कॉलेज मैदान में चुनावी सभा है. इसके लिए सभास्थल पर कड़ी सुरक्षा बरती जा रही है. कार्यक्रम स्थल पर तैनात विशेष शाखा (रांची) के जवान पंकज कुंवर (42) की रविवार को मौत हो गयी. वहीं गर्मी के कारण विशेष शाखा के दो अधिकारी बेहोश हो गये. मिली जानकारी के मुताबिक सुबह करीब नौ बजे पंकज टाटा कॉलेज गेट के पास ड्यूटी कर रहे थे. अचानक उनके सीने में दर्द उठा.

  • पीएम मोदी की सभा के लिए चाईबासा में तैनात रांची स्पेशल ब्रांच के जवान पंकज की मौत

    चाईबासा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए पश्चिमी सिंहभूम के जिला मुख्यालय चाईबासा में प्रतिनियुक्त किये गये विशेष शाखा रांची के एक जवान की चाईबासा में रविवार को मौत हो गयी. दो अन्य बेहोश हो गये. 6 मई को चाईबासा स्थित टाटा कॉलेज में पीएम की एक जनसभा होनी है. विशेष शाखा के सिपाही का नाम पंकज कुमार झा (22) है.

  • चक्रधरपुर के रवि विश्वकर्मा की बेंगलुरु में हत्या

    चक्रधरपुर के झुमका मुहल्ला (वार्ड संख्या आठ) निवासी रवि विश्वकर्मा (25) की बेंगलुरु में हत्या कर दी गयी. परिजनों को घटना की सूचना शनिवार को मिली. परिजनों के अनुसार, रवि काम के सिलसि

  • जमीन से आसमान तक की होगी पहरेदारी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह मई को चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसे लेकर जिला प्रशासन एवं भाजपा दोनों अपनी-अपनी अोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं. फायर प्रूफ मंच और पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. शुक्रवार को सभा स्थल पर मंच के लिए हैंगर लगाने का का

  • ...तो चुनाव ड्यूटी में लगे 600 सेलकर्मी नहीं दे पायेंगे वोट

    पश्चिम सिंहभूम संसदीय सीट के लिए 12 मई को होने वाले चुनाव में सेल के किरीबुरू व मेघाहातुबुरू के करीब 600 सेलकर्मी संभवत: अपने मतदान के अधिकार का उपयोग नहीं कर पायेंगे. चुनावी ड्यूटी में लगाये गये इन सेलकर्मियों का अबतक प्रमाणपत्र से संबंधित पीला फॉर्म (12ए व 12बी) भरकर जमा नहीं किया गया है. ऐसे में संभव है कि उक्त सेलकर्मी अपना वोट नहीं दे पायें.

  • भाजपा को 37, कांग्रेस को 22 चुनावी कार्यालय खोलने की मंजूरी

    चुनावी सरगर्मी बढ़ने के साथ सिंहभूम सीट के प्रत्याशियों में कार्यालय खोलने को लेकर होड़ मची हुई है. अबतक भाजपा की ओर से अस्थायी चुनावी कार्यालय के लिए 43 आवेदन दिये गये हैं, जिसमें से 37 को मंजूरी मिली है. वहीं कांग्रेस के 23 आवेदनों पर अबतक 22 कार्यालयों की अनुमति मिल चुकी है.

  • स्टॉक हुआ खत्म, सदर अस्पताल में दवा की किल्लत

    एक अोर सदर अस्पताल की मरम्मत व रंगरोगन पर करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं, वहीं दूसरी अोर अस्पताल से मूलभूत चिकित्सा सुविधाएं गौण होती जा रही है. जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में इन दिनों जीवन रक्षक दवा की किल्लत हो गयी है, जिसका खामियाजा मरीजों को उठाना पड़ रहा है.

  • किरीबुरू से रांची बस नहीं चलने से यात्री परेशान

    किरीबुरू से रांची के लिए सीधी बस सेवा पिछले तीन दिनों से नहीं चलने से लौहांचल के यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. किरीबुरू से रांची के लिए शक्तिपुंज एवं राधेश्याम नामक दो यात्री बस चाईबासा होकर चलती है, लेकिन खूंटी में छह मई को होने

  • ‘फनी’ तूफान को लेकर दिनभर दुबके रहे लोग, कच्चे घरों में रहने वाले सुरक्षित स्थानों पर गये

    ‘फनी’ चक्रवात तूफान का पश्चिमी सिंहभूम जिले में शुक्रवार हल्का असर रहा. सुबह से दिनभर हल्की-हल्की बारिश होती रही. वहीं शाम 5.30 बजे से तेज हवा के साथ बारिश तेज हो गयी. विभाग के मुताबिक सदर प्रखंड व खूंटपानी प्रखंड में 16 एमएम बारिश हुई. आकाश में दिनभर काले बादल छाये रहे. कहीं किसी तरह के नुकसान या क्ष

  • ‘फनी’ को लेकर भाजपा नेता अमित शाह व आदित्यनाथ का कार्यक्रम स्थगित : गिलुवा

    फनी चक्रवाती तूफान को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का झारखंड के विभिन्न जिलों में आयोजित होने वाला कार्यक्रम रद्द हो गया है. यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह एनडीए के सिंहभूम लोकसभा प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा ने च

  • यात्रीगण ! चाईबासा से टाटा-गुवा पैसेंजर पकड़ना है, तो घंटों इंतजार की आदत डालें

    अगर आपको चाaईबासा रेलवे स्टेशन से टाटा-गुवा पैसेंजर (58109) पकड़ना है, तो कम से कम दो से ढ़ाई घंटे इंतजार करने की आदत डाल लें, क्योंकि यह ट्रेन कभी समय पर नहीं पहुंचती है. इ

  • टोंटो में बाइक से गिरकर दो युवक घायल

    चाईबासा-सरायकेला मार्ग पर मुफ्फसिल थाना अंतर्गत टोंटो गांव के पास बाइक से गिरकर दो युवक घायल हो गये. घटना शुक्रवार सुबह करीब पौने पांच बजे की है. घायल चाईबासा के कुम्हारटोली (तेलंगाखुरी) निवासी सुमित ठाकुर (27) एवं खरसावां कृष्णापुर निवासी रूपलाल लोहार (38) काे पुलिस की

  • पाताहातु केजीबीवी 10 से आदर्श विद्यालय में चलेगा

    जगन्नाथपुर प्रखंड के पाताहातु गांव स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय अब जगन्नाथपुर मुख्यालय स्थित आदर्श बालक मध्य विद्यालय में शिफ्ट होगा. 10 मई को कस्तूरबा गांधी विद्यालय के वर्ग 6 से 12 की 282 छात्राएं आदर्श बालक विद्यालय में शिफ्ट होंगी. वहीं आदर्श बालक मध्य विद्यालय के 800 छात्र छात्राओं को रस्सेल मॉडल स्कूल में शिफ्ट कराया जाएगा.

  • ‘आप सीसीटीवी की निगरानी में हैं’ का बोर्ड तो है कैमरा नहीं

    नक्सल प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा रेलवे स्टेशन को ‘आदर्श स्टेशन’ का दर्जा चार साल पहले दिया गया, लेकिन आज भी यात्री सुविधाओं का टोटा है. यहां यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे है. चाईबासा स्टेशन से प्रतिदिन 600 से 800 यात्री आवागमन करते हैं. रेल प्रशासन को औसतन सालाना 90 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त होता है.

  • पांच वर्षीय बालक की तालाब में डूबने से मौत

    बारिया थानांतर्गत भुदोपोसी गांव के विभूति महतो के 5 वर्षीय पुत्र कृष महतो की अपने ही घर के तालाब में डूबने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार कृष रवि

  • ‘बीड़ी’ से जलते हैं दोपाई के 300 घरों में चूल्हे

    पश्चिम सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा से महज 12 किलोमीटर दूर खूंटी संसदीय क्षेत्र अंतर्गत खूंटपानी प्रखंड के दोपाई गांव के लोग आज भी बीड़ी बनाकर अपना गुजारा करते हैं. यहां घर-घर में हर सदस्य सुबह से बीड़ी बनाने में जुट जाता है. दिनभर में 800 बीड़ी बनाने पर 50 रुपये की आमदनी होती है.

  • शादी में फिजूलखर्ची पर रोक लगायेगा मारवाड़ी समाज

    चाईबासा मारवाड़ी सम्मेलन ने सोमवार को स्थानीय रुंगटा मैरेज हाउस में बैठक की. इसकी अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष अनिल मुरारका ने की. बैठक में समाज हित के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. शादी-ब्याह में होने वाले फिजूल खर्च पर रोक लगाने पर सभी समाज बंधु ने सहमति जतायी.

  • छोटे भाई की गर्दन काटकर की हत्या

    बंडामुंडा थाना क्षेत्र में के वरकानी गांव में आपसी विवाद में कोका एक्का (53) ने अपने छोटे भाई काकू सोमा (51) की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. घटना शनिवार शाम करीब पांच बजे की है. घटना को अंजाम देने के बाद कोका ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है.

  • पेट्रोल पंप के पास ट्रेलर के पहिये में लगी आग, ट्रांसफॉर्मर भी चपेट में आया

    झींकपानी पेट्रोल पंप के पास चाईबासा की ओर से जामदा जा रहे एक ट्रेलर के पहिये में आग लग गयी. इस आग की चपेट में पास स्थित एक ट्रांसफॉर्मर भी आ गया. समय रहते ट्रांसफॉर्मर की बिजली काट दी गयी और ट्रेलर के पहिये में लगी आग बुझा दी गयी, जिससे बड़ा हादसा टल गया. घटना बुधवार सुबह करीब सात बजे की है.

  • बच्चों को उधार पर खिला रहे अंडा

    नोवामुंडी प्रखंड के विद्यालयों को एक साल से एमडीएम मद की राशि नहीं मिल रही है. ऐसे में शिक्षक उधार लेकर बच्चों को एमडीएम मद में अंडा खिला रहे हैं. उक्त मामला बीआरसी में बुधवार को आयोजित मासिक गुरु गोष्ठी में उठाया गया.

  • पुरानीबस्ती में दो सप्ताह से सामूहिक शौचालय बंद, लोग त्रस्त

    शहर के वार्ड संख्या एक पुरानीबस्ती सीढ़ी नदी घाट में दो सप्ताह से सामूहिक शौचालय बंद पड़ा है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शौचालय में बिजली कनेक्शन बिगड़ गया है. जिससे पानी टंकी में पानी नहीं पहुंच पा रहा है. जिससे शौचालय को बंद कर दिया गया है.

  • बड़ाजामदा से 2.50 व बरसोल से 1.40 लाख जब्त

    पश्चिमी सिंहभूम जिले में मंगलवार को दो अलग-अलग स्थानों से 3,90,650 रुपये बरामद किये गये हैं. बरसोल थाना क्षेत्र में जांच टीम को जांच के दौरान पिकअप वैन (संख्या डब्ल्यूबी 33सी/ 7055) के चा

  • हो भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल किये जाने की अनुशंसा की जायेगी

    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने सोमवार को सिंहभूम सीट से नामांकन दाखिल किया. गिलुवा के नामांकन के बाद गांधी मैदान में एनडीए की जनसभा आयोजित की गयी. जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा : देश में जब भी भाजपा की सरकार बनी, आदिवासियों का भला हुआ है.

  • "सरकार बनी, तो 70% से अधिक लोगों को हर माह छह हजार"

    सिंहभूम सीट से गीता कोड़ा ने शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल के दफ्तर में जाकर नामांकन दाखिल किया. इससे पूर्व तारा मंदिर में पूजा की. गीता के नामांकन दाखिल करने के बाद चाईबासा स्थित गांधी मैदान में महागठबंधन की जनसभा आयोजित की गयी.

  • भागाबिला घाटी में सड़क हादसे में घायल की मौत

    मंझारी थाना क्षेत्र के भागाबिला घाटी में सड़क हादसे में घायल तांतनगर निवासी जगमोहन बिरुली (50) की कुमारडुंगी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस ने शनिवार को शव पोस्टमॉटर्म के लिए भेज दिया. घटना

  • स्प्रे का डिब्बा फटने से झुलसी महिला कर्मी

    समाहरणालय परिसर में हवा से गिरे कचरे के साथ तेलचट्टे (कॉकरोच) मारनेवाले स्प्रे के खाली डब्बों को जलाते समय डब्बा फट जाने से आग के छींटे पड़ने से चाईबासा जिला कल्याण विभाग की चतुर्थवर्गीय महिला कर्मचारी झुलस गयी. महिला कर्मी फूलमती बिरुली (42) का दाहिना हाथ एवं चेहरा झुलस गया है. साथ ही, उसकी साड़ी और बाल भी जल गया है.

  • मरीजों से मिले सहयोग के सिक्कों से प्रोफेसर ने खरीदा नामांकन पत्र

    सिंहभूम लोकसभा सीट के लिए नामांकन शुरू हो गया है. इसके साथ ही अलग-अलग चुनावी रंग दिखने लगे हैं. ज्ञान चंद जैन कॉमर्स कॉलेज के एक प्रोफेसर करण चंद्र टुडू ने लोगों के सहयोग राशि से नामांकन पर्चा खरीदा. प्रो टुडू शनिवार दोपहर करीब 12.30 को जुटायी गयी राशि लेकर समाहर

  • पति से ज्यादा संपत्ति है गीता कोड़ा के पास

    महागठबंधन की उम्मीदवार, कांग्रेस की गीता कोड़ा ने शनिवार को जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल के दफ्तर में जाकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र भरने के लिए वे करीब डेढ़ बजे डीसी कार्यालय पहुंचीं, लेकिन उन्हें करीब आधे घंटे तक वेटिंग हॉल में इंतजार करना पड़ा.

  • चाईबासा में कई घरों के छप्पर उड़े पेड़ गिरने से घंटों आवागमन ठप

    गुरुवार देर रात आंधी के साथ हुई मूसलाधार बारिश से शुक्रवार को चाईबासा समेत आसपास के क्षेत्रों में जन जीवन अस्त-व्यस्त रहा. कहीं-कहीं तो अोलावृष्टि भी हुई. आंधी में जहां दर्जनों स्थानों पर तार टूटने से बिजली गुल हो गयी. खपरैल घरों के छप्पर उड़ गये. पेड़ धराशायी हो गये, इससे आवागमन बाधित रहा. वहीं बारिश

  • नाबालिग से दुष्कर्म मामले का जल्द हो खुलासा

    पदापहाड़ में नाबालिग से हुई दुष्कर्म के मामले को लेकर नोवामुंडी भाग-2 के जिप सदस्य लक्ष्मी सुरेन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार शाम थाना प्रभारी अशोक कुमार मिला. इस दौरान जल्द से जल्द मामले का उद्भेदन करने की मांग की गयी. इस पर थाना प्रभारी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही मामले का उद्भेदन कर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

  • हर दो घंटे पर डीसी को मिलती रहेगी मतदान की सूचना

    मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांगते के निर्देशानुसार अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में राज्य के सभी जिला निर्वाची पदाध