• बाइक को रौंदने के बाद बस में लगी आग, दो की मौत

    टाटा-रांची मार्ग (एनएच-33) पर दुआरसिनी कारगिल पुल के समीप मंगलवार को सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. जबकि बस में सवार दर्जनों यात्री बाल-बाल बचे. घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है. दुर्घटना के बाद बस चालक व खलासी मौके से फरार हो गये. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार चंचल नामक बस रांची से सवारी लेकर जमशेदपुर जा रही थी.

  • जिले के 60 बूथों पर छह व 1284 पर 12 मई को पड़ेंगे वोट, 162 बूथों के कर्मी अगले दिन लौटेंगे

    पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुल 1344 मतदान केंद्रों में 60 बूथों पर छह मई, जबकि 1284 बूथों पर 12 मई को वोट डाले जायेंगे. जिले के 60 बूथ खूंटी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है. वहीं 1284 मतदान केंद्र सिंहभूम संसदीय सीट के अधीन है. सभी बूथों की सुरक्षा का जिम्मा पश्चिम सिंहभूम पुलिस का होगा.

  • नोवामुंडी में वज्रपात से तीन मवेशियों की मौत

    वज्रपात होने से तीन मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना लोकेसाई में सुबह आठ बजे की है. तीनों मवेशी राम विलास बोबोंगा के बताये जा रहे हैं.

  • सर! मैं चाईबासा में था मुझपर घर जलाने का झूठा आरोप लगा दिया

    कुमारडुंगी थानांतर्गत धनसारी में बीते 14 अप्रैल को प्रेमचंद्र पाट पिंगुवा के घर में लगी आग मामले में जवाहर पाट पिंगुवा और तुरतुंग पाट पिंगुवा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. इस संबंध में दोनों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से भेंट कर झूठे केंस में फंसाने की शिकायत की. इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की

  • कोटगढ़ पंचायत के रोसे से बीपीओ ने मांगा स्पष्टीकरण

    मंगलवार को मनरेगा योजनाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में गायब रहने वाले कोटगढ़ पंचायत के रोसेवक रवि शंकर तामसोय को बीपीओ ने शो-कॉज किया.

  • बाथरूम का पानी पी रहे मरीज

    अप्रैल माह में जेठ जैसी गर्मी पड़ने से लोग हलकान हैं. सूरज आग उगल रहा है, सुबह 10 बजे के बाद लोग घरों से निकलना नहीं चाह रहे हैं. इसके बावजूद पश्चिमी सिंहभूम के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में मरीज गर्म पानी पीने को विवश हैं. अस्पताल में ठंडा पानी की व्यवस्था नहीं है. मरीज के परिजन इमरजेंसी वार्ड के बाहर

  • 000पुलिस नक्सल क्षेत्र में चलायेगी प्रभुत्व प्रदर्शन अभियान

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों की बढ़ी सक्रियता व पोस्टरबाजी जैसी घटनाअों के खिलाफ जिला पुलिस अब व्यापक छापामारी अभियान चलाने की तैयारी में है. इस दौरान पुलिस नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अपनी क्षमता प्रदर्शित करेगी. इस ऑपरेशन में कोबरा, सीआरपीएफ, एसटीएफ

  • बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरायी, युवक की मौत

    जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जैंतगढ़-मझगांव मार्ग पर मुंडुई नाला के पास तीखे मोड़ पर एक बाइक सवार युवक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक पेड़ से जा टकराया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना शनिवार शाम करीब पांच बजे की है. मृतक की पहचान ओड़िशा के म्यूरभंज जिला के रोरूवां थानांतर्गत नुवाबेड़ा निवासी मिथुन पिंगुवा (20) के रूप में हुई है.

  • रंजिश में पत्थर से कुचल कर युवक की हत्या

    टोंटो थानांतर्गत रेंगड़ाहातु के मंगलसाई टोला निवासी गुना कोड़ा (30) की पुरानी रंजिश में चार ग्रामीणों ने पत्थर से मारकर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार आधी रात की है. गांव के लोग मागे पर्व को लेकर अखाड़े में नाच-गान कर रहे थे. तभी रात 12 बजे उक्त चारों गुना कोड़ा के घर हड़िया पीने के बहाने पहुंचे तथा उसे नाच का बहाना बनाकर घर से बुला ले गये एवं घर से कुछ ही दूरी पर

  • शहर में 42 अखाड़े आज निकालेंगे जुलूस उपद्रवियों पर ड्रोन से रखी जायेगी निगरानी

    चुनावी सरगर्मी के बीच चाईबासा में शनिवार को रामनवमी का जुलूस निकलेगा. जुलूस को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. वहीं जुलूस पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जायेगी, ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी पर तुरंत कार्रवाई की जा सके.

  • कागजों में सिमटीं चक्रधरपुर को जिला बनाने की घोषणाएं

    सुदूर क्षेत्र के गांवों का तेजी से विकास के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल को जिला बनाने की मांग वर्षों से चल रही है. कई बार चुनाव के दौरान इस मुद्दे को तेजी से उठाया जाता रहा. इसे लेकर राजनीति भी होती रही. सभी दलों के नेता इसका समर्थन करते रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश व भाजपा सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने चक्रधरपुर को जिला बनाने की घोषणा तक कर दी, लेकिन यह आजतक कागजों में सिमट कर रह गया है.

  • पश्चिम सिंहभूम में एक रात में कई जगहों पर नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी, भवन उड़ाया

    पश्चिमी सिंहभूम जिले में गुरुवार की रात विभिन्न स्थानों पर पोस्टरबाजी व गोइलकेरा में निर्माणाधीन वन विभाग का भवन उड़ाकर मजबूती से अपनी मौजूदगी दर्शाने का प्रयास किया. हालांकि जिला पुलिस का कहना है कि जिले से नक्सलियों का पांव उखड़ गया है. अब इक्का-दुक्का नक्सली बचे हैं, जो भय से इस तरह के कायराना हरकत कर रहे हैं.

  • तंबाकू बेचने पर 11 दुकानदारों पर जुर्माना, 2200 रुपये वसूले

    अनुमंडल कार्यपालक दंडाधिकारी सुषमा लकड़ा की अगुवाई में शुक्रवार को जगन्नाथपुर के विभिन्न स्थानों के दुकानों में छापेमारी की गयी. इस दौरान दुकानों में मिले गुटखा, पान-मसाला आदि पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला गया. मौके पर डॉ पंकज महतो, बीइइअो इंददेव कुमार व एएसाइ सोमाय टुडू भी मौजूद थे.

  • आजीवन अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते रहे बाबा साहेब

    पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर चाईबासा में शुक्रवार को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती मनायी गयी. दो चरणों में आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य कृष्ण सिंह ने भारत माता व बाबा साहेब की तस्वीर पर दीप जलाकर और पुष्प अर्पित कर किया. मौके पर प्रधानाचार्य ने कहा कि बाबा साहेब सामाजिक समरसता के अग्रदूत थे.

  • स्कूलों के बाहर तंबाकू बेच रहे तीन दुकानदारों पर लगा जुर्माना

    पश्चिम सिंहभूम जिला प्रशासन ने गुरुवार को तीन स्कूल के पास की दुकानों का निरीक्षण किया. इस दौरान तंबाकू बेचने वाले दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया. सभी दुकानदारों को दोबारा स्कूल के बाहर तंबाकू नहीं बेचने की सलाह दी. जिला स्कूल, बंगला स्कूल व मारवाड़ी हिंदी मिडिल स्कूल छोटा रुंगटा के आसपास

  • एक साल पहले प्रेम विवाह करने वाली युवती फंदे से लटकी मिली, पति धराया

    एक वर्ष पहले प्रेम विवाह करने वाली चांदनी दीप उर्फ नंदनी (20) का शव बुधवार की रात उसके कमरे में फंदे से लटकता बरामद किया गया. मृतका के पिता भीम दास ने गुवा थाने में दामाद अविनाश नायक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. गुवा पुलिस ने आरोपी अविनाश नायक को गिरफ्तार कर लिया है. घटना गुवा थानांतर्गत नानक नगर की है.

  • पत्नी से विवाद पर घर के बाहर इमली के पेड़ पर लगायी फांसी

    तांतनगर ओपी के कुलाबुरू स्थित बड़ा टोला में घरेलू विवाद में पांडु कालुंडिया (24) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना बुधवार रात की है. गुरुवार की सुबह लोगों ने घर से कुछ दूर इमली पेड़ पर फांसी से लटका देखा. ग्रामीण मुंडा ने घटना की जानकारी तांतनगर ओपी को दी.

  • डायन के संदेह में गर्भवती की हत्या के दो आरोपियों की जमानत खारिज

    डायन का आरोप लगा महिला की हत्या के दो आरोपी विजय मेलगांडी और सिंगे मेलगांडी की जमानत याचिका पोड़ाहाट अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने खारिज कर दी. दोनों सगे भाई हैं

  • गांव में 10 वर्षों से पड़े हैं खंभे, तार खींचने व बिजली आने का इंतजार

    जगन्नाथपुर प्रखंड की तोड़ागहातु पंचायत के माटासाई टोला में आज भी बिजली नहीं पहुंची हैं. इन गांवों में शाम होते ही सन्नाटा पसर जाता है. लोग अपने घरों में दुबक जाते हैं. गांव में बिजली के खंभे लगे हैं, लेकिन बिजली नहीं पहुंची है. पिछले 10 सालों से गांव के लोग बिजली के खंभों पर तार लगने का इंतजार कर रहे हैं.

  • व्रतियों ने भक्ति भाव से किया खरना, छठ आज

    मंगलवार को नहाय-खाय के साथ शुरू लोक आस्था के महापर्व चैती छठ के दूसरे दिन बुधवार को व्रतियों ने खरना की विधि पूरी की. व्रतियों ने बुधवार को स्नानादि के पश्चात रोरो नदी से पानी लाकर खरना का प्रसाद तैयार किया और शाम को पूजन कर खरना किया, जिसके बाद अन्य लोगों में भी प्रसाद वितरित किया गया.

  • चाईबासा : एक्सिस बैंक में लगी आग, दस्तावेज राख

    चाईबासा :चाईबासा के सदर थाना अंतर्गत अमला टोला स्थित एक्सिस बैंक में शॉर्ट सर्किट होने से मंगलवार सुबह करीब सात बजे आग लग गयी. आग से बैंक के पूरे दस्तावेज जल कर राख हो गये.

  • चाईबासा एक्सिस बैंक में लगी आग, दस्तावेज राख

    चाईबासा के सदर थाना अंतर्गत अमला टोला स्थित एक्सिस बैंक में शॉट सर्किट होने से मंगलवार सुबह करीब सात बजे आग लग गयी. आग से बैंक के पूरे दस्तावेज जलकर राख हो गये. हालांकि आग बैंक के केवल हॉल में लगी थी, इसलिए लॉकर रूम, चेस्ट व स्टोर रूम इससे बच गया. लॉकर रूम व चेस्ट के बचने से उसमें रखे कैश व अन्य दस्तावेज सुरक्षित हैं. ग्राहकों का डाटाबेस भी सुरक्षित है.

  • आफत की आंधी से अंधेरे में बड़ी आबादी

    बीते शनिवार व रविवार की रात आयी आंधी पश्चिमी सिंहभूम के कई इलाकों में आफत बन गयी. दरअसल कई इलाकों में 72 घंटे से बिजली नहीं है, तो कई इलाकों में 48-50 घंटे से लोग अंधेर में हैं.

  • नोवामुंडी कैंप एिरया में कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक बचा

    नोवामुंडी कैंप एरिया केनरा बैंक के समीप सोमवार की रात एक ब्लू कलर की सैंट्रो कार (जेएच 05एटी/1986) अनियंत्रित होकर रोड की रेलिंग को तोड़ते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें कार चालक विवेक आपट बाल-बाल बचा.

  • सात वर्ष बाद भी चक्रधरपुर में नहीं खुला महिला कॉलेज

    चक्रधरपुर में महिला कॉलेज का भवन निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से कोल्हान विश्वविद्यालय को आवंटित नौ करोड़ की राशि लौटा दी गयी है. इससे एक बार फिर से बहुप्रतीक्षित महिला कॉलेज का मामला अधर में लटक गया है. गौरतलब है कि चक्रधरपुर में बहुप्रतीक्षित महिला कॉलेज की स्थापना की कवायद 7 वर्षों से चल रही है.

  • देश की मजबूती के लिए हर नागरिक करे अपने मताधिकार का उपयोग

    लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर हावड़ा से अहमदाबाद तक चलने वाली मतदाता जागरुकता ट्रेन सीकेपी पहुंची. ट्रेन के माध्यम से यात्रियों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया. ट्रेन प. बंगाल से होकर प. सिंहभूम के चक्रधरपुर स्टेशन पर पहुंची थी.

  • 40 से ज्यादा घरों के छप्पर उड़े, चाईबासा में 16 घंटे बिजली गुल, किसानों की चिंता बढ़ी

    बीते दो दिनों से शाम व रात में आ रही आंधी-बारिश ने बिजली विभाग के दावों के पोल खोल दी है. पश्चिम सिंहभूम जिले के कई हिस्सों में आयी आंधी-तूफान से काफी क्षति पहुंची है. इसमें जिले के 40 से अधिक घरों के छप्पर उड़ गये. रविवार शाम से रात तक आंधी-पानी लोगों के लिए आफत बनी रही.

  • आपसी विवाद में कीटनाशक पीकर पत्नी ने की आत्महत्या

    आपसी विवाद में पत्नी ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. बताया जाता है कि नींद में सोये पति को खाने के लिए उठाने के बाद पति खाना ना खाकर घर से बाहर चला गया, इससे महिला जानकी बारजो ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. घटना तांतनगर थाना के माझी परसा गांव की है.

  • रामनवमी में हुड़दंग करनेवालों पर होगी सख्त कार्रवाई : एसडीओ

    जगन्नाथपुर अनुमंडलाधिकारी स्मृता कुमारी की अध्यक्षता में सोमवार को अनुमंडल कार्यालय में शांति समिति की बैठक हुई. इसमें रामनवमी सौहार्दपूर्ण वातावरण में भाईचारा के साथ मनाने का निर्णय लिया गया. बैठक में रामनवमी पर शोभायात्रा शांतिपूर्वक संपन्न कराने पर विचार-विमर्श हुआ.

  • हल्की बारिश से भी सड़क पर हो रहा जलजमाव

    जोड़ापोखर पंचायत भवन से थोड़ी दूर सड़क पर हल्की बारिश में भी पानी जम जाता है. इससे सड़क पर पैदल चलने वालों, दोपहिया वाहन व साइकिल चलाने वालों को परेशानी होती है. यह झींकपानी की प्रमुख सड़कों में से एक है.

  • आमने-सामने : जानें सिंहभूम संसदीय सीट के सांसद लक्ष्मण गिलुवा के दावे और विपक्ष का आरोप

    2014 के लोकसभा चुनाव में सिंहभूम संसदीय सीट से भाजपा के लक्ष्मण गिलुवा ने जीत हासिल की थी. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी गीता कोड़ा को 87,524 वोट से हराया था. तब श्री गिलुवा को 3,03,131 वोट मिले थे. गीता कोड़ा जय भारत सामंता पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में थीं.

  • चाईबासा : ठनका से महिला की मौत

    चाईबासा : मुफस्सिल थाना अंतर्गत लादुबासा निवासी सुभाष चंद्र देवगम की पत्नी ज्योति (26) की शनिवार की शाम वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी. शाम करीब पांच बजे हुई घटना के समय ज्योति शौच से घर लौट रही थी.

  • वज्रपात से महिला की मौत

    मुफ्फसिल थाना अंतर्गत लादुबासा निवासी सुभाष चंद्र देवगम की पत्नी ज्योति (26) की शनिवार की शाम वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी.

  • प्रसव के लिए एएनएम ने लिए एक हजार रुपये, बच्चे की हुई मौत, महिला ने दूसरी बार घर पर ही जना बच्चा

    मझगांव प्रखंड के धोबाधोबिन उप स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति महिलाओं से वसूली का मामला सामने आया है. इससे परेशान होकर महिलाएं घर में बच्चे को जन्म दे रही हैं. ज्ञात हो कि सरकार संस्थागत प्रसव के लिए कई योजनाएं चली रही है. इससे जच्चा व बच्चा स्वस्थ रहे. कुछ सरकारी कर्मियों की लापरवाही के कारण स्वास्थ्य विभाग का प्रयास विफल हो रहा है.

  • मां-बाप गये थे मजदूरी करने बेटी ने घर में लगा ली फांसी

    किरीबुरू थानांतर्गत आरसी सिंह हाटिंग निवासी मनीषा कोड़ा (19) ने शनिवार की दोपहर अपनी झोपड़ी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका की माता व पिता ठेका मजदूर हैं. घटना के वक्त दोनों अपने-अपने काम पर गये थे. मृतका का छोटा भाई स्कूल गया था. दो अन्य बहनें अपनी बड़ी बहन के घर नोवामुंडी गयी थी.

  • मारपीट के आरोपी की जमानत याचिका खारिज

    पोड़ाहाट अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने मारपीट के आरोपी बालमुकुंद नायक की जमानत याचिका खारिज कर दी. आनंदपुर थानांतर्गत बिंजु गांव निवासी बेल्टीन टोपनो के बयान पर 16 जनवरी 2016 को उक्त आरोपी व पीएलएफआइ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ. बेल्टीन टोपनो पंचायत समिति सदस्य है.

  • केंद्र से गायब मिले तीन आयुष चिकित्सक मल्टीपरपस भवन में मिली दरारें, नाराजगी

    उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन व अपर उपसमाहर्ता नीतीश कुमार बुधवार को मझगांव प्रखंड के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रखंड में संचालित विभिन्न योजना कार्यों के गुणवत्ता की जांच की, जिसमें कई खामियां मिली. सबसे पहले प्रखंड परिसर में निर्मित पानी टंकी की जांच की गयी, जिसमें गुणवत्ता की कमी पर ना

  • ओएचइ तार पर गिरा एस्बेस्ट‍्स चिंगारी के साथ उड़ा ट्रैक्शन फ्यूज

    बंडामुंडा के एमएसएल यार्ड में बुधवार को रेलवे ओएचइ तार पर अचानक एक एस्बेस्टस गिर गया. जिससे ओएचइ तार से कुछ देर तक चिंगारी निकलने लगी और ट्रैक्शन का फ्यूज उड़ गया. जिससे ट्रैक्शन फेल हो गया. इस हादसे के कारण ट्रेन संख्या 13288 दक्षिण बिहार एक्सप्रेस को करीब 13 मिनट तक रोक दिया गया.

  • सड़क दुर्घटना में घायल डाकुवा की मौत

    मनोहरपुर में शनिवार दोपहर सड़क दुर्घटना में घायल जामकुंडिया गांव निवासी बासु मुंडारी की मौत इलाज के क्रम में राउरकेला में हो गयी. मृतक बासु गांव का डाकुआ एवं सारंडा पीढ़ के मानकी का प्रशासनिक सहयोगी कर्मचारी था.

  • अपराधियों ने यात्री वाहन फूंका, की पोस्टरबाजी

    मनोहरपुर थाना अंतर्गत डिंबुली पंचायत के दाउतुम्बा में सोमवार देर रात अपराधियों ने गांव में खड़े एक यात्री वाहन (छोटा हाथी-जेएच 05 एटी/0603) को फूंक दिया तथा घरों, गुमटी व अन्य जगहों पर पोस्टर साट गये. हस्तलिखित पोस्टरों में वेदांता कंपनी के प्लांट का विरोध किया गया है.

  • सड़क किनारे भूख से तड़प रहे बुजुर्ग की पुलिस ने की मदद

    टिस्को पी-प्लांट के समीप रोड के किनारे बेसुध पड़े भिखारी के शरीर में कोई हलचल नहीं देख नोवामुंडी बाजार में वृद्ध का शव होने की खबर फैल गयी. सूचना पाकर नोवामुंडी थाना प्रभारी अशोक कुमार पहुंचे.

  • जेएलएन कॉलेज में बंद बीएड शुरू कर भविष्य बचाये विभाग

    चक्रधरपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय में बीएड की पढ़ाई बंद होने से विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ गयी है. अब बीएड की पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों को दूर दराज कॉलेजों में जाना पड़ता है. सबसे अधिक दिक्कत छात्राओं को होती है. हालांकि कॉलेज में 2014-15 सत्र से पहले बीएड की पढ़ाई होती थी. कॉलेज में वर्ष 2005 से बी

  • घट यात्रा निकाल मांगी खुशहाली

    मंगलवार को मंगला ऊषा पूजा धूमधाम से की गयी. मनोहरपुर के लाइनपार स्थित मंदिर में मां मंगला की पूजा कोयना नदी से घट यात्रा निकाल कर की गयी. इधर, आनंदपुर के नया हरिजन टोला अवस्थित मां मंगला मंदिर में मां की पूजा को बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे. इस दौरान भक्तों ने उपवास रखकर मां मंगला की पूजा की और सुख-शांति की कामना की.

  • बोर्ड के आदेशों की अनदेखी कर रहा रेलमंडल

    ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर्स यूनियन दपू की बैठक चाईबासा में मंगलवार को राष्ट्रीय सहायक महामंत्री चांद मोहम्मद की अध्यक्षता में हुई. मौके पर ट्रैक मेंटेनरों ने कहा कि चक्रधरपुर मंडल द्वारा रेलवे बोर्ड के आदेशों की अवहेलना की जा रही है. पिछले दिनों बोर्ड के चेयरमैन ने रेल मंडल का एक दिवसीय दौरा किया था.

  • एक-दूजे के हुए मनोज और तौसी कार्यालय में बंटी शादी की मिठाई

    चक्रधरपुर अनुमंडल कार्यालय परिसर में संचालित रजिस्ट्रार कार्यालय में मंगलवार को पहला कोर्ट मैरेज हुआ. सारी कागजी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद रजिस्ट्रार की मौजूदगी में मंगलवार को टोकलो रोड निवासी मनोज कुमार साहु व लोको कॉलोनी निवासी तौसी कुमारी की शादी करायी गयी. अनुमंडल कार्यालय परिसर में निबंधन कार्यालय संचालित होने के बा

  • मनोहरपुर : ट्रक से कुचल कर ग्रामीण गंभीर, रेफर

    मनोहरपुर थाना अंतर्गत मनीपुर फॉरेस्ट चेकनाका के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने एक राहगीर को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसका दोनों पैर व एक हाथ पूरी तरह से कुचल गया है. घटना मंगलवार सुबह की है. जानकारी के अनुसार काशीपुर गांव निवासी विद्याधर महतो (45) बाजार से खरीदारी कर घर लौट रहे थे.

  • वाहन के धक्के से युवक की मौत, चालक फरार

    हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के सुकरा फाटक के पास अनियंत्रित वाहन की चपेट में आने से पांडू सिंकू (25) की मौत हो गयी. घटना सोमवार दिन के करीब दो बजे की है. पांडू सिंकू जगन्नाथपुर प्रखंड की मालुका पंचायत स्थित बड़ा महुलडीहा के उलीहातु गांव का रहनेवाला था. बताया जाता है कि घटना में उसके दोनों पैर टूट गये.

  • नाबालिगों को बहलाकर तमिलनाडु ले जा रही महिला दलाल गिरफ्तार

    पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर, मझगांव व कुमारडुंगी प्रखंड के गांवों से नाबालिग लड़कियों को बहला- फुसलाकर तमिलनाडु व अन्य राज्य ले जाने वाली महिला दलाल दमयंती पुरती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दूसरी महिला दलाल मनीषा बिरुवा फरार है.

  • पत्नी ने कहा- साथ नहीं रहूंगी, वकील ने घर में लगायी फांसी

    पारिवारिक विवाद में पत्नी ने थाने में पति के साथ रहने से इनकार कर दिया, तो परेशान पति ने घर जाकर पत्नी के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना सोमवार की है. सदर थानांतर्गत एसपीजी मिशन कंपाउंड निवासी विकास प्रसाद (32) वकील थे. वह जिला बार एसोसिएशन चाईबासा में पिछले 8-10 साल से प्रैक्टिस कर रहा था.

  • घरेलू विवाद में सगे व चचेरे भाई को किया जख्मी, हुआ गिरफ्तार

    जगन्नाथपुर थानांतर्गत करंजिया गांव के नीचे टोला में अापसी विवाद में सोवन पिंगुवा ने सगे भाई व चचेरे भाई पर हमला कर घायल कर दिया. जगन्नाथपुर पुलिस ने सोवन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि ग्रामीण मुंडा सुरेंद्र तामसोय ने थाना में शिकायत की थी.

  • साहब! हमारी शादी है, चुनाव ड्यूटी से मुक्त कर दीजिए

    सिंहभूम संसदीय सीट पर 12 मई को होने वाले चुनाव में ड्यूटी से बचने के लिए कई कर्मचारी-अधिकारी विभिन्न जतन अपनाने लगे हैं. जिले में अबतक 200 से अधिक कर्मचारियों ने आवेदन देकर

  • चाईबासा : घोटाले का आरोपी ग्रामीण बैंक का कैशियर चाईबासा से गिरफ्तार

    चाईबासा : जगन्नाथपुर व चाईबासा पुलिस ने शुक्रवार को केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) के तहत लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में जगन्नाथपुर स्थित झारखंड ग्रामीण बैंक के तत्कालीन कैशियर रायसिंह लागुरी को चाईबासा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मामले में आरोपी तत्कालीन मैनेजर महेश्वर कालिंदी व बिचौलिया सुभाष बेहरा को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. सभी पर जगन्नाथपुर प्रखंड के करंजिया पंचायत के 14 लोगों के नाम पर 25-25 हजार रुपये बैंक से निकासी करने का आरोप है.

  • गर्भवती को किया गया रेफर एंबुलेंस में जना स्वस्थ बच्चा

    चंपुआ अनुमंडल अस्पताल में पदस्थापित एसडीएमओ सह गायनेकोलॉजिस्ट डॉ़ करणराम महंतो ने प्रसव पीड़ा से तड़पती गर्भवती को ऑपरेशन का हवाला देकर जबरन रेफर कर दिया. इसके बाद हाटगम्हरिया निवासी सोनाराम गोप की पत्नी देवकी ने एंबुलेंस में ही सामान्य रूप से स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया. जच्चा-बच्चा को करंजिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को स्वस्थ बताया है.

  • रेलवे स्कूल में चलेगा केंद्रीय विद्यालय

    डांगुवापोसी में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना को लेकर गुुरुवार को चक्रधरपुर रेल मंडल व केंद्रीय विद्यालय के प्रतिनिधियों ने निरीक्षण किया. प्रतिनिधिमंडल ने प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय के लिए आवंटित भूमि व अस्थायी रूप से चलाने के लिए चयनित रेलवे स्कूल का दौरा किया. इस दौरान रेलवे स्कूल में मौजूद मूलभूत सुविधाएं व वस्तुस्थिति को समझने की कोशिश की गयी.

  • गैंगरेप के बाद हत्या के तीन दोषियों को उम्रकैद

    नदी में नहाने गयी बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के बाद पत्थर से कूचकर हत्या के तीन आरोपियों को तृतीय अपर जिला व सत्र न्यायाधीश श्यामनंदन तिवारी की अदालत ने दोषी करार देकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी. वहीं पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया.

  • गला काट कर हत्या के प्रयास के आरोपी को 5 साल कैद

    चंपुआ थानांतर्गत काबरागुट्टू में एक महिला की गला कट कर हत्या के प्रयास के आरोपी को चंपुआ सब जज रंजूलता लेंका की अदालत ने पांच साल का कैद व 1000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है. ज्ञात हो कि 1 मार्च 2017 को गांव की मांगुणी महाकुड़ घर के बाहर खड़ी थी, तभी आरोपी रघुनाथ महाकुड़ ने उसके गले पर धारदार हथियार से वार कर दिया था.

  • तेज रफ्तार स्कूटी से गिरकर दो लोग घायल

    चाईबासा-चक्रधरपुर मुख्य मार्ग पर शारदा के पास स्कूटी पर सवार दो लोग सड़क हादसे में घायल हो गये. घटना गुरुवार सुबह करीब 9.30 बजे की है. घायल होनेवालों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पासुहातु निवासी श्रीराम हेंब्रम (35) और बड़कुंवर हेंब्रम (32) शामिल हैं. स्कूटी चालक बड़कुंवर हेंब्रम के दोनों हाथ तथा श्रीराम के नाक और शरीर के विभिन्न हिस्सों में गंभीर चोटें आयी हैं.

  • सदर अस्पताल में अब मरीजों को कतार में लग नहीं लेनी होगी पर्ची

    पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा स्थित सदर अस्पताल अब पूरी तरह कंप्यूटराइज होने जा रहा है. अस्पताल में ओपीडी मैनेजमेंट सिस्टम लागू हो रहा है. अब मरीजों को कतार में खड़ा होकर पर्ची कटाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अस्पताल में सिंगल विंडो काउंटर को वृहत स्वरूप देने की योजना है.

  • सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल, एक रेफर

    सड़क दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसमें एक युवक की स्थिति गंभीर है. जिसे अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक उपचार कर रेफर कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक बुंडु-तमाड़ निवासी दुर्गा सेठी (28) व मनोज मिंज (25) बाइक पर सवार होकर राउरकेला की ओर से चक्रधरपुर आ रहे थे.

  • बोर्ड की बैठक में बिना सहमति लिए 10 दुकानों का आवंटन

    चक्रधरपुर वार्ड संख्या 17 स्थित बस स्टैंड में नगर पर्षद द्वारा नव निर्मित 10 दुकानों का आवंटन गलत तरीके से करने के मामले की जांच शुरू हो गयी है. अनुमंडल दंडाधिकारी मनोज कुमार ने चक्रधरपुर नगर पर्षद में मौजूद दुकानों की आवंटन से संबंधित फाइल को जांचा. नप उपाध्यक्ष आनंद कसेरा, वार्ड पार्षद दिनेश जेना, शंभू साव,

  • निजी जमीन बता सड़क निर्माण रोका

    बालजोड़ी पंचायत अंतर्गत चमकपुर गांव में एक ग्रामीण ने निजी जमीन बताकर हो रहे सड़क निर्माण कार्य में रुकावट डाला. जिस पर ग्रामीणों ने बैठक में उसका सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया. लेकिन बीडीओ के हस्तक्षेप से मामला सुलझ गया. सोनुआ बीडीओ समीर कच्छप गुरुवार को गांव पहुंच कर वार्ता कर मामले का समाधान किये.

  • जनवरी में होगी मैट्रिक-इंटर की परीक्षा

    जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने कहा कि अगले साल से मैट्रिक व इंटर की परीक्षा जनवरी महीने में होगी. मार्च के अंत तक परिणाम भी घोषित कर दिए जायेंगे. इससे अप्रैल में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही माह अंत तक पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी. एकेडमिक कैलेंडर सुधारने के साथ ही ज्यादा समय कॉपियों की जांच के

  • तीन नाबालिग सगी बहनों को रातभर घर में रखा, सनहा दर्ज होने पर थाने को सौंपा

    मुफस्सिल थानांतर्गत पाताहातु में शुक्रवार को तीन नाबालिग सगी बहनों को पूर्व से परिचित बरकेला निवासी प्रेम मालुवा, हेमंत मालुवा व उसके चचेरे भाई आकाश बहला-फुसलाकर स्कूटी से बरकेला ले गये. वहां रातभर तीनों को अपने घर में रखा. इधर लड़कियों के परिजनों द्वारा थाने मेें सनहा दर्ज कराने के बाद लड़कों के माता-पिता ने लड़कियों को थाने को सौंप दिया.

  • दहेज में कार नहीं देने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

    महिला थाना चाईबासा में 23 मार्च को विवाहिता ज्योति महतो ने पति समेत चार पर दहेज में आइटेन कार नहीं देने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर घर से निकालने का मामला दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पीड़िता ज्योति महतो सोनुवा थाना क्षेत्र के बेलपोस गांव की रहनेवाली है.

  • बाइक खरीदने को रुपये नहीं लायी तो गर्भवती को मारपीट कर भगाया

    मझगांव की रहनेवाली महिला बिजला खातून ने 22 मार्च 2019 को मझगांव थाने में अपने पति मो अरमान, ससुर मो कलाम, सास शहनाज खातून व बहनोई मो रियाज के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. प्राथमिकी के अनुसार बाइक खरीदने के लिए 50 हजार रुपये मायके से नहीं लाने पर दहेज लोभियों ने महिला को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया.

  • आकाश की हत्या में दो दोस्तों की संलिप्तता आयी, पूछताछ में बार-बार बदलते रहे बयान

    दोस्तों संग होली खेलने निकले चाईबासा के टुंगरी निवासी आकाश यादव (23) की हत्या मामले में पुलिस ने उसके तीनों दोस्तों को हिरासत में लिया है. दरअसल मृतक के बड़े भाई संतोष यादव के बयान पर आकाश के तीन दोस्तों बरकंदाज टोली स्थित ग्वालापट्टी निवासी आयुष कुमार ठाकुर, अमन कुमार ठाकुर व करण कुमार ठाकुर के खिलाफ हत्या कर शव नदी में फेंकने का मामला दर्ज हुआ था.

  • स्टोव से जली महिला की सदर अस्पताल में मौत

    खाना बनाने के दौरान स्टोव से झुलसी महिला की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गयी. मृतका नीलम हो चक्रधरपुर थानांतर्गत कोलचकड़ा के मांझीसाई की रहनेवाली थी.

  • कार-ट्रक में टक्कर, होली मना लौट रहे जेई की मौत

    सदर थाना अंतर्गत बड़ी बाजार स्थित मुफस्सिल थाना के मुख्य गेट से कुछ दूरी पर (एनएच- 75) सड़क किनारे खड़े ट्रक में तेज रफ्तार से आ रही कार ने पीछे से ठोकर मार दी. इससे होली मनाकर लौट रहे कार पर सवार सदर प्रखंड के कनीय अभियंता (जेई) महेंद्र मंडल की मौत हो गयी, जबकि कार चालक बाल-बाल बच गया. घटना शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे की है.

  • दोस्तों संग होली खेलने निकले युवक का शव कुजू नदी से बरामद, हत्या का केस दर्ज

    होली के दिन गुरुवार की सुबह नौ बजे अपने तीन दोस्तों के साथ निकले टुंगरी निवासी आकाश यादव (23) का शव शुक्रवार की शाम कुजू नदी के पास मिला. दरअसल सोशल मीडिया पर शव की तस्वीर वायरल होने पर परिजनों ने शव की पहचान की.

  • होली खेलने के दौरान एक की मौत

    सेल के मुर्गापाड़ा (किरीबुरू) स्थित आवास में रहकर साइकिल से शहर में घूमकर गर्म कपड़े, ऊनी वस्त्र आदि बेचने वाले रघुवीर शर्मा (60) की होली खेलने के दौरान प्रॉस्पेक्टिंग चौक पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गयी. रघुवीर अपनी साइकिल से दोपहर साढ़े ग्यारह बजे मेन मार्केट से होली खेल प्रोस्पेक्टिंग में पैदल साइकिल धकेलते जा रहे थे.

  • चाईबासा : घरेलू विवाद में पत्नी की गला दबाकर हत्या, फरार

    मुफस्सिल थानांतर्गत परम पंचों गांव में घरेलू विवाद में पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना बुधवार रात की है. पत्नी शीला सिंह कुंटिया (25) की हत्या के बाद आरोपी पति सहदेव सिंह कुंटिया घर से फरार हो गया. गुरुवार की दोपहर में घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस परमपंचो गांव पहुंची.

  • सदर अस्पताल में जल्द खुलेगा पहला वन स्टॉप सेंटर

    अभिषेक पीयूष, चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम में महिलाओं के विरुद्ध घरेलू हिंसा, अपहरण, छेड़छाड़, बलात्कार, यातनाएं, अनैतिक व्यापार, दहेज हत्या तथा यौन उत्पीड़न जैसे अापराधिक वारदातों में निरंतर वृद्धि हो रही है. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने सदर अस्पतास परिसर में पीड़ित महिलाओं को चिकित्सा, कानूनी व मानसिक सहायता मुहैया कराने के लिए ‘वन स्टॉप सेंटर’ खोलने का निर्णय लिया है.

  • माघे पर्व के कारण मूल्यांकन परीक्षा में कम रही उपस्थिति

    चाईबासा : जिले के सरकारी विद्यालयों में चल रहा समेटिव एसेसमेंट टू (द्वितीय योगात्मक मूल्यांकन) मंगलवार को संपन्न हो गया. कक्षा 3 से 7 मार्च तक चले मूल्यांकन कार्य में विद्यार्थियों ने मुख्य रूप से हिन्दी, गणित, अंग्रेजी, विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान विषयों की परीक्षा हुई.

  • हत्यारोपी के भाई-भाभी व बेटी के शव रेलवे ट्रैक पर मिले

    चाईबासा : पांड्राशाली ओपी अंतर्गत उनचुड़ी-घाघरी के बीच रेलवे ट्रैक से मंगलवार सुबह गालूबासा निवासी सादो लोहार(32), उसकी पत्नी व बच्ची (3) के शव पुलिस ने बरामद किया है. ग्रामीण मुंडा ने शवों की पहचान की. ज्ञात हो कि विगत 20 फरवरी को गांव के बिजली मिस्त्री रांदो बानरा की हत्या हो गयी थी.

  • होली में 17 दंडाधिकारी तैनात, उपद्रवियों पर रहेगी विशेष नजर

    चाईबासा : होली के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो गयी हैं. जिला प्रशासन चाईबासा नगर क्षेत्र तथा आसपास के क्षेत्रों में 17 दंडाधिकारी नियुक्त किये गये हैं, जो विभिन्न चौक-चौराहों तथा संवेदनशील एवं उपद्रव की आशंका वाले स्थानों पर तैनात रहेंगे. हर दंडाधिकारी के साथ चार से पांच पुलिस बल रहेंगे. वहीं एक से दो पदाधिकारियों की नियुक्ति भी की गयी है. होली के दौरान उपद्रव करनेवालों पर विशेष नजर रहेगी.

  • पीटकर पत्नी की हत्या के दोषी को 10 साल की जेल, खाना नहीं देने पर पति-पत्नी के बीच हुआ था विवाद

    चाईबासा : प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मनोरंजन कवि की अदालत ने गैर इरादतन हत्या के आरोपी पति रामसिंह हेंब्रम को दोषी करार देकर 10 साल की सजा सुनायी. वहीं 5000 रुपये जुर्माना लगाया. आरोपित गोइलकेरा थाना क्षेत्र के आराहासा गांव के डांगुरसाई टोला का रहनेवाला है. गांव के महेंद्र कोड़ा के बयान पर 28 नवंबर 2016 को थाने में रामसिंह हेंब्रम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ था.

  • शाम को घर से निकला, सुबह जंगल में फंदे से लटका मिला

    चाईबासा. कुमारडुंगी थानांतर्गत खंडखोरी गांव के राजाबासा टोला निवासी गोपाल सिंकू (24) ने सोमवार की रात बरगद पेड़ पर प्लास्टिक की रस्सी से फांसी लगा ली. मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने गांव से एक किलोमीटर दूर जंगल में पेड़ पर लटके देखा. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी कुमारडुंगी थाना को दी.

  • डायग्नोस्टिक सेंटर का शौचालय जाम, बदबू से मरीज हो रहे परेशान

    चाईबासा : सदर अस्पताल के डायग्नोस्टिक सेंटर के शौचालय साफ-सफाई के अभाव में गंदगी से भर गया है. शौचालय जाम हो गया है. पानी निकासी नहीं होने से बदबू फैल रहा है. लोग शौचालय गेट से स्थिति देख वापस लौट जा रहे हैं. शौचालय की गंदगी से संक्रामण फैलने की आशंका है.

  • हत्यारोपी के भाई-भाभी व बेटी के शव ट्रैक पर मिले

    पांड्राशाली ओपी अंतर्गत उनचुड़ी-घाघरी के बीच रेलवे ट्रैक से मंगलवार सुबह गालूबासा निवासी सादो लोहार(32), उसकी पत्नी व बच्ची (3) के शव पुलिस ने बरामद किया है. ग्रामीण मुंडा ने शवों की पहचान की. ज्ञात हो कि विगत 20 फरवरी को गांव के बिजली मिस्त्री रांदो बानरा की हत्या हो गयी थी. उसमें सादो के पिता दुनू लोहार, उसके भाई दिरजा लोहार, मोटू उर्फ गोमेया लोहार व डोबरो लोहार आरोपी हैं. हत्या के बाद से सभी गांव छोड़ नोवामुंडी में रह रहे थे. परिजनों ने ह

  • ओवरटेक करने में बाइक से गिरे सीएस आॅफिस के दो कर्मी घायल

    चाईबासा-टाटा मुख्य मार्ग पर कुजू गांव के पास टाटा मैजिक (छ